« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

पार्टटाइम जलवाहक हुए नियमित

कुल्लू : शिक्षा विभाग जिला कुल्लू ने 57 अंश जलवाहकों को दैनिक भोगी बना दिया है। शिक्षा उपनिदेशक उच्च जगदीश शर्मा ने 29 अगस्त को इसके आदेश जारी कर दिए हैं। अराजपत्रित कर्मचारी महासंघ के अध्यक्ष अमर ठाकुर, जिला जलवाहक यूनियन संघ के अध्यक्ष उतम शर्मा, जल वाहक संघ के राज्य उपाध्यक्ष विनोद कुमार आदि कर्मचारियों ने मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह, आयुर्वेदिक एवं सहकारिता मंत्री कर्ण सिंह, उच्च शिक्षा उपनिदेशक ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 01:17 AM (IST)
        

दो दिवसीय चनौन भाद्रपद मेला संपन्न

संवाद सहयोगी, बंजार : उपमंडल बंजार में स्थित ग्राम पंचायत चनौन में आयोजित दो दिवसीय चनौन भाद्रपद मेला ग्रामीणों ने धूमधाम से मनाया। समापन केसीसी बैंक के निदेशक एवं जिला परिषद सदस्य हितेश्वर ¨सह ने किया। स्थानीय देवता बुंगडू महादेव, डोरू नारायण, मारकंडे ऋषि भी अपने हारियानों संग पहुचे और लोगों ने देवता का आशीर्वाद ग्रहण किया। मुख्यातिथि हितेश्वर ¨सह ने कहा कि आज ग्रामीण मेलों का स्वरूप कम होता जा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 01:17 AM (IST)
        

कर्ण सिंह के मंत्री बनने पर जताई खुशी

संवाद सहयोगी, कुल्लू : कर्ण सिंह के मंत्री बनने से जहा पूरे कुल्लू जिला में खुशी की लहर है, वहीं सहकारिता आदोलन से जुड़े हुए लोगों में भी खुशी की लहर दौड़ पड़ी है। कुल्लू जिला के विधायक को सहकारिता मंत्री बनाए जाने पर अब सहकारिता आदोलन को पंख लगने की उम्मीद बढ़ गई है। केवीआर भुंतर के अध्यक्ष सेना पाल शर्मा ने कहा है कि कर्ण सिंह को सहकारिता विभाग मिलने से जिला में ही नहीं बल्कि पूरे प्रदेश के सहकारित... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 01:17 AM (IST)
        

बह्मकुमारियों ने स्काउट एंड गाइड को बांधी राखी

पैकेज रिवालसर : राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला रिवालसर में चल रहे भारत स्काउट एंड गाइड के बेसिक कोर्स तथा तृतीय सोपान में प्रजापति ब्रह्मकुमारी संस्था रिवालसर ने सभी स्काउट मास्टर, गाइड कैप्टन तथा गाइड को राखी बांध कर रक्षाबंधन पर्व को धूमधाम से मनाया। शिविर में मुख्यअतिथि अग्निशमन अधिकारी डीडी शर्मा, प्रधानाचार्य युनिटी पब्लिक सीनियर सेकेंडरी स्कूल रिवालसर रहे। रिफ्रेशमेंट के लिए पांच हजार एक सौ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 01:16 AM (IST)
        

हॉकी में ब्याज स्कूल ने को¨चग सेंटर रेड को हराया

संवाद सहयोगी, ऊना : राष्ट्रीय खेल दिवस के रूप में हॉकी के जादूगर पद्मश्री मेजर ध्यान चंद के जन्म दिवस पर जिला युवा सेवाएं एवं खेल विभाग की ओर से एक दिवसीय हाकी प्रतियोगिता का आयोजन खेल अधिकारी ईश्वर चौधरी ने किया। स्कूली स्तर पर पांच टीमों डीएवी ऊना, ब्याज स्कूल ऊना, जीएसएसएस सलोह, पूबोवाल व बनेहड़ा ने भाग लिया। रणजीत ¨सह अटवाल ने बताया कि शनिवार को आयोजित मुकाबलों में ब्याज स्कूल ऊना विजेता और ड... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 01:16 AM (IST)
        

निगम की बसों में महिलाएं हुईं परेशान

जोगेंद्रनगर : रक्षाबंधन के पवित्र त्यौहार में महिलाओं को प्रदेश सरकार ने निशुल्क बस सेवा की सुविधा तो प्रदान कर रखी है, लेकिन बसों में अधिक भीड़ होने के कारण महिलाओं को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। भाइयों की कलाई में राखी बांधने जा रही महिलाओं में सविता, नीलम, कविता, सुकन्या शर्मा, सावित्री देवी, निर्मला ठाकुर ने बताया कि करीब एक घंटे का इंतजार करने के बाद उन्हें अपने गंतव्य स्थान पर जाने के ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 01:16 AM (IST)
        

मुक्केबाजी में राजेंद्र, विशाल व आयान को स्वर्ण

जागरण संवाददाता, मंडी : मेजर ध्यान चंद के जन्मदिवस पर महाराजा लक्ष्मण सेन स्मारक महाविद्यालय सुंदरनगर में मुक्केबाजी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। डॉ. पवन कुमार जम्बाल प्रधानाचार्य एमएलएसएम कॉलेज ने बतौर मुख्यअतिथि भाग लेकर विजेता व उपविजेता खिलाड़ियों को पुरस्कृत किया। मुक्केबाजी कोच नरेश वर्मा, कोच मान सिंह ठाकुर, सूरज ठाकुर, राजकुमार आदि मौजूद थे। जूनियर वर्ग में 36 किलोग्राम भार वर्ग में शुभ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 01:16 AM (IST)
        

जीप की टक्कर से राहगीर घायल

मंडी : राष्ट्रीय मार्ग मंडी-पठानकोट पर पद्धर उपमंडल के कुन्नू में तेज रफ्तार जीप की टक्कर से एक राहगीर घायल हो गया। उसे उपचार के लिए क्षेत्रीय अस्पताल मंडी में भर्ती करवाया गया है। कुन्नू का रहने वाला जयदेव शुक्रवार शाम अपने घर जा रहा था। रास्ते में मंडी की तरफ से आई तेज रफ्तार जीप ने उसे टक्कर मार दी। इससे वह घायल हो गया। पद्धर पुलिस ने आरोपी जीप चालक के विरुद्ध लापरवाही से वाहन चलाने का मामला दर... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 01:16 AM (IST)
        

वीरभद्र ने अपने पद की मर्यादा की तार-तार : वीरेंद्र कंवर

संवाद सहयोगी, ऊना : विधानसभा में मुख्यमंत्री वीरभद्र ¨सह की ओर से प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सतपाल सत्ती का अपमान करने पर ऊना भाजपा भड़क गई है। भाजपा नेताओं ने कहा कि विधायक नीरज भारती के कृत्यों की ¨नदा करने के स्थान पर मुख्यमंत्री वीरभद्र ¨सह ने जिस प्रकार से प्रदेशाध्यक्ष सतपाल सत्ती के साथ विधानसभा के अंदर दु‌र्व्यवहार किया है, उसे सहन नहीं किया जा सकता है। प्रदेश भाजपा के निर्देश के बाद भाजपा सड़कों ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 01:16 AM (IST)
        

प्रदेश सरकार के दिन गिने-चुने : आशू

संवाद सूत्र, बंगाणा : हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के भाजपा प्रवक्ता एवं भाजयुमो उपाध्यक्ष संदीप आशू ने बंगाणा में कहा कि प्रदेश कांग्रेस सरकार कुछ दिनों की मेहमान रह गई है। सरकार के मंत्री, सीपीएस व विधायकों ने प्रदेश में जो अराजकता का माहौल बना दिया है। उससे एक बात तो साफ हो चुकी है कि प्रदेश में कांग्रेस सरकार के दिन गिने चुने हैं। विधानसभा परिसर में कांग्रेस के मंत्री व विधायकों ने भाजपा विधायकों के... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 01:16 AM (IST)
        

रक्षाबंधन के दिन भाई को अंतिम विदाई

सुरेश बसन, ऊना इसे भाग्य की विडंबना ही कहा जा सकता है कि जिस दिन बहनें भाई की कलाई पर राखी बांधकर हर विपदा में सुरक्षा का वचन लेती हैं, उसी दिन दो बहनों को अपने भाई को विदा करना पड़ा। हरोली हलके के घालूवाल गांव की नरेश कुमार की रियाद (सऊदी अरब) में करीब अढ़ाई महीने पहले मौत हो गई थी। शनिवार को उसका शव गांव पहुंचा तो हर आंख नम दिखी। नरेश की पत्नी, बच्चे, माता-पिता और भाई-बहन शव से लिपट कर रो रहे है... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 01:16 AM (IST)
        

भांग की खेती करने पर दो भाई हिरासत में

सहयोगी, गोहर : अवैध रूप से भांग की फसल उगाने पर पुलिस ने दो भाईयों को हिरासत में लिया है। जंजैहली घाटी के दुर्गम क्षेत्र बागाचनोगी के मुराठन गाव में गोहर पुलिस ने दबिश देकर खेतों में तैयार हो रही भाग के खेतों को बरामद किया। इस कार्रवाई से समूची सराजघाटी के भाग तस्करों में हड़कंप मच गया है। थाना प्रभारी गोहर लाल सिंह ने भाग के पौधों को पकड़ने की पुष्टि की है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार शुक्रवार... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 01:16 AM (IST)
        

पुलिस ने प्रभावित की जांच : भूपेंद्र

जागरण संवाददाता, मंडी : मजदूर संगठन सीटू ने आरोप लगाया है कि 20 जून को आइआइटी कमांद में हुए गोलीकाड व खून खराबे के मामले में मंडी पुलिस जाच की दिशा को मोड़ कर किसी तरह से ठेकेदार, कंपनी, श्रम विभाग व इपीएफओ विभाग को क्लीन चिट देकर मजदूरों व यूनियन नेताओं को ही फसाना चाह रही है। सीटू के जिला प्रधान भूपेंद्र सिंह ने कहा कि मंडी पुलिस की एसआइटी का जाच का दायरा रहा है, उससे साफ लगता है कि वह इस कोशिश म... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 01:16 AM (IST)
        

निशुल्क यात्रा महिलाओं के लिए बनी परेशानी

घंटों करना पड़ा बसों का इंतजार जागरण संवाददाता, मंडी : रक्षाबंधन पर बहनें भाइयों तक आसानी से पहुंच सके इसके लिए हिमाचल पथ परिवहन निगम ने महिलाओं को बस में निशुल्क यात्रा की सुविधा दी थी। मुफ्त का यह सफर महिलाओं के लिए परेशानी का सबब बन गया। चालक परिचालकों की कमी के चलते कम बसों से महिलाओं को घटों इंतजार में खड़ा रहना पड़ा। जो बस मिली भी उसमें भी पैर रखने के लिए जगह नहीं थी। आम दिनों के मुकाबले शनिवा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 01:16 AM (IST)
        

देहलां आश्रय गेट के पास व्यर्थ बह रहा पेयजल

संवाद सहयोगी, मैहतपुर : लोअर देहलां के विशेष बच्चों के स्कूल आश्रय के गेट का सामने पानी व्यर्थ बह रहा है। लगभग दो महीने से ज्यादा समय बीत जाने के बाद भी आइपीएच विभाग ने इस रिसते पानी को बंद करने की जहमत नहीं उठाई है। रिसाव के चलते अमूल्य पानी तो बेकार हो ही रहा है साथ ही स्कूल मे आने-जाने वालों को परेशानी झेलनी पड़ रही है। समाज सेवक सुरेश शर्मा ने कहा कि हैरानी की बात तो यह है कि स्कूल की चारदीवारी... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 01:16 AM (IST)
        

कार के शीशे तोड़ने पर युवक गिरफ्तार

मंडी : करसोग उपमंडल के केलोधार में शराब के नशे में धुत होकर कार के शीशे तोड़ने के आरोप में पुलिस ने लक्की नाम के युवक को हिरासत में लिया है। आरोपी शुक्रवार शाम केलोधार में शराब के नशे में धुत होकर हुड़दंग मचा रहा था। तैश में आकर उसने कार के शीशे तोड़ दिए। पुलिस अधीक्षक मंडी प्रेम कुमार ठाकुर ने पुष्टि की है।और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 01:16 AM (IST)
        

व्यक्ति से मारपीट, मामला दर्ज

मंडी : सुंदरनगर थाना के देरडू में व्यक्ति से मारपीट का मामला थाने पहुंचा है। रोशन लाल पुत्र पारस राम निवासी देरडू तहसील सुंदरनगर जिला मंडी ने सुंदरनगर थाने में शिकायत दर्ज करवाई है कि 27 अगस्त को रात नौ बजे वह सुरेश कुमार के साथ अपने घर जा रहा था कि उसी समय जितेंद्र कुमार ने अन्य युवकों के साथ उसका रास्ता रोका और मारपीट की। पुलिस ने मामला दर्ज कर तहकीकात शुरू कर दी है। मामले की पुष्टि पुलिस अधीक्ष... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 01:16 AM (IST)
        

छोटी अवधि की अनुमति को बढ़ाया जाए : राजेंद्र

जागरण संवाददाता, मंडी : हिमाचल प्रदेश क्रशर मालिक कल्याण काउंसिल ने प्रदेश में निर्माण कार्य से निकलने वाले मटीरियल का इस्तेमाल करने की अनुमति की अवधि को बढ़ाने की मांग की है। ताकि माल ढुलाई करने वालों के साथ-साथ क्रशर मालिकों को भी किसी तरह की परेशानी का सामना न करना पड़े। काउंसिल के चेयरमैन राजेंद्र कश्मीरी ने बताया कि सरकार स्वीकृत खनन पंट्टों के अलावा रोड कटिंग, टनल मलबा, प्लाट कटिंग, फिशरी ट... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 01:16 AM (IST)
        

दो बजे तक सुनी रही भाइयों की कलाई

संवाद सहयोगी, मंडी : जिले में रक्षाबंधन पर्व वाले दिन दोपहर दो बजे तक भाइयों की कलाई राखी के बिना सुनी रही। बहनें दो बजे तक सही मुहूर्त का इंतजार करती रहीं। दोपहर दो बजे के बाद बहनों ने घर से निकल कर अपने भाइयों की कलाई पर राखी का पवित्र धागा बांधा और भगवान से उनकी लंबी आयु की कामना भी की। रक्षाबंधन पर्व के उपलक्ष्य में मिठाई की दुकानों में दिन भर लोगों की भीड़ लगी रही तथा सेरी मंच स्थित व्यापारिय... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 01:16 AM (IST)
        

राकेश कालिया ने अपना वादा निभाया : कांग्रेस

जागरण संवाददाता, गगरेट (अम्ब) : विधायक राकेश कालिया के राजनीतिक सलाहकार देवी लाल, ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के प्रधान कै. बलवंत परमार, महासचिव वेद पराशर, सोशल मीडिया सैल के संयोजक अजय पाल ¨सह, विधायक के विशेष प्रतिनिधि अश्विनी ठाकुर, आत्मा परियोजना के चेयरमैन अनिल डढवाल सहित कई कांग्रेसी नेताओं ने कहा कि दौलतपुर चौक कॉलेज के संपूर्ण सरकारीकरण की अधिसूचना जारी करवाकर विधायक राकेश कालिया ने अपना वादा निभ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 01:16 AM (IST)
        
(News from Himachal-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें