Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
March 27,2015
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

उपभोक्ताओं के लिए बीएसएनएल ने लांच की कई स्कीम

जागरण संवाददाता, मंडी : भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) ने नवरात्र पर्व पर उपभोक्ताओं के लिए कई आकर्षक स्कीमों की घोषणा की है। 26 से 31 मार्च तक मोबाइल पर 1100, 550 व 150 रुपये का टॉपअप करवाने वाले उपभोक्ताओं को क्रमश 15, 10 व 5 प्रतिशत अतिरिक्त राशि मिलेगी। डाटा कूपन 155 (1 जीवी) व 251 (2 जीवी) में 10 फीसद अतिरिक्त डाटा मिलेगा। 96 रुपये रिचार्ज कूपन पर एक साल की अवधि सहित 500 एमबी डाटा मुफ्त उ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 01:01 AM (IST)
        

..बंदा अपना है रख लो

काकू चौहान, सुंदरनगर राज्यस्तरीय नलवाड़ मेला सुंदरनगर की सांस्कृतिक संध्याओं में चहेतों को कार्यक्रम दिलाने वालों की होड़ लगी हुई है। मंत्री, विधायक से लेकर विभिन्न जिलों के उपायुक्त व अन्य प्रशासनिक अधिकारी अपने चहेतों को कार्यक्रम दिलवाने में जुटे हुए हैं। इससे हुनरमंद कलाकारों को नलवाड़ मेले में प्रस्तुति देने का मौका नहीं मिल रहा है। आलम यह है कि मेला कमेटी के पास एक मंत्री व एक विधायक के माध्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 01:00 AM (IST)
        

बेहतर दुग्ध क्षमता वाले पशु होंगे तैयार

संवाद सहयोगी, पालमपुर : हिमाचल में भी अन्य प्रदेशों की तरह अधिक दूध देने वाले पशु तैयार किए जाएंगे। इसके लिए प्रदेश पशुपालन विभाग ने अब उन्नत किस्म के पशु तैयार करने का प्रबंध कर लिया है। देश में चल रही आनुवांशिकी सुधार योजना को प्रदेश में अपनाया जाने लगा है। पशुओं में नस्ल सुधार की सबसे तीव्र विधि से भ्रूण प्रत्यारोपण किया जाएगा। उपमंडल के बनूरी में स्थापित भ्रूण प्रत्यारोपण प्रौद्योगिकी प्रय... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 12:07 AM (IST)
        

प्रदेश सरकार विकास में विफल : पुरी

बैजनाथ : भाजपा सदस्यता अभियान के विस्तारक बलराम पुरी ने बैजनाथ उस्तेहड के विभिन्न बूथों का दौरा किया। उन्होंने बताया कि सदस्यता अभियान को कार्यकर्ता पूरी गंभीरता से ले रहे हैं। जिला भाजपा महामंत्री मुल्ख राज प्रेमी ने बताया कि प्रदेश सरकार ने विकास के नाम पर कुछ भी नहीं किया है। प्रदेश में जो भी विकास कार्य हो रहे हैं वह केवल केंद्र सरकार की योजनाओं के लिए मिले धन से हो रहे हैं। इस अवसर पर प्रक... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 12:06 AM (IST)
        

रक्कड़ स्कूल के मेधावी विद्यार्थी सम्मानित

संवाद सहयोगी, धर्मशाला : राजकीय उच्च विद्यालय रक्कड़ में वीरवार को वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह का आयोजन किया गया। इस समारोह में बच्चों ने शानदार सांस्कृ तिक कार्यक्रम पेश किए। सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आगाज सरस्वती वंदना से किया गया। इसके पश्चात बच्चों ने देश भक्ति का गीत पेश किया। छठी कक्षा के बच्चों ने कव्वाली और पहाड़ी गाने पर नृत्य प्रस्तुत किया। राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय घनियारा के ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 12:06 AM (IST)
        

सीयू में एनएसएसओ डाटा पर कार्यशाला का समापन

जागरण संवाददाता, धर्मशाला : हिमाचल प्रदेश केंद्रीय विवि के अर्थशास्त्र और लोकनीति विभाग द्वारा मैथोलॉजिकल पहलुओं एनएसएसओ डाटा उपयोग के बारे में दो दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया। इसमें कई विद्यार्थियों व शोध छात्रों ने भाग लिया। कार्यशाला का उद्देश्य राष्ट्रीय प्रतिदर्श सर्वेक्षण संगठन (एनएसएसओ) के विभिन्न दौर से इकाई स्तर डाटा निकालने की प्रक्रिया बारे छात्रों व शोधकर्ताओं को अवगत करवाना था। ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 12:04 AM (IST)
        

आइसीआइसीआइ बैंक के लिए दूसरे चरण की परीक्षा आज

संवाद सहयोगी, धर्मशाला : एनआइआइटी इंस्टीट्यूट ऑफ फाइनेंस बैंकिंग एंड इश्योरेंस (आइएफबीआइ) देश भर की विभिन्न आइसीआइसीआइ की शाखाओं के लिए नियुक्तियां कर रहा है। इस प्रक्रिया के दूसरे दौर की परीक्षा 27 मार्च का आयोजित की जा रही है। पहले चरण की परीक्षा एनआइआइटी धर्मशाला व पठानकोट में परीक्षा का आयोजन 24 मार्च को किया गया था। इसमें करीब 100 परीक्षार्थियों ने भाग लिया था। वहीं शुक्रवार को उक्त दोनों पर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Mar 2015 11:59 PM (IST)
        

आजीविका के साधन बढ़ाने पर ध्यान दें अधिकारी : पठानिया

संवाद सूत्र, रैत : मध्य जलागम विकास परियोजना के विकास मंडल धर्मशाला द्वारा विभिन्न पंयायतों मे आयोजित किए जाने वाले पशु चिकित्सा उपचार शिविर एवं कार्यशाला का आयोजन ग्राम पंचायत चड़ी में किया गया। इसका शुभारंभ उपाध्यक्ष, वन निगम केवल सिंह पठानिया द्वारा किया गया। उन्होंने इस अवसर पर बताया कि यह परियोजना एक सर्वागीण ग्राम विकास परियोजना है जो कि प्रदेश के 10 जिलों व 721 पंचायतों में चलाई जा रही ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Mar 2015 11:58 PM (IST)
        

आयुर्वेदिक कॉलेज में योग शिविर संपन्न

संवाद सहयोगी, बैजनाथ : राजकीय स्नातकोत्तर आयुर्वेदिक महाविद्यालय पपरोला में 12 दिवसीय योग प्रशिक्षण शिविर संपन्न हो गया। इसमें प्रदेश भर से आए आयुर्वेद चिकित्सा अधिकारियों ने योग सीखा। प्रदेश भर से 10 आयुर्वेद चिकित्सा अधिकारियों के लिए कालेज में आयोजित इस शिविर में उन्होंने योग की कई विधाएं सीखीं। 16 से 26 मार्च तक चले इस योग प्रशिक्षण शिविर में आयुर्वेद चिकित्सा अधिकारियों ने योग एवं योग विधाओं ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Mar 2015 11:56 PM (IST)
        

कामगार के निलंबन पर रोष

पालमपुर : क्षेत्र की एक निजी विद्युत परियोजना में कर्मचारियों एवं प्रबंधन में हुए टकराव के बाद एक कामगार को निकालने पर एसपीएमएल प्रोजेक्ट यूनियन के कामगारों ने रोष व्यक्त किया है। यूनियन के प्रधान रवि ठाकुर ने बताया कि यूनियन के एक पदाधिकारी को गैर कानूनी ढंग से कंपनी ने निलंबित कर दिया है जोकि श्रम कानून का उलंघन है। उन्होंने बताया कि बिना नोटिस के बिना कामगारों को निकालना गैर कानूनी है जिसके वि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Mar 2015 11:56 PM (IST)
        

जिला परिषद हॉल में हुआ ढोलरू गायन

संवाद सहयोगी, धर्मशाला : जिला परिषद हॉल धर्मशाला में भाषा एवं संस्कृति विभाग के सौजन्य से पारंपरिक ढोलरू गायन एवं रली पूजन पर जिलास्तरीय कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता सेवानिवृत्त प्राचार्य वेद प्रकाश अग्नि ने की। कार्यक्रम में जहां रली पूजन किया गया वहीं रानीताल व कांगड़ा से आए ढोलरू गायकों ने ढोलरू गायन किया व इसके महत्व से भी अवगत करवाया। जिला भाषा अधिकारी प्रवीण सिंह मनक... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Mar 2015 11:55 PM (IST)
        

अमृतसर के बराड़ ने जीती माली

संवाद सूत्र, रैत : डोहब का वार्षिक मेला शुक्रवार को आयोजित हुआ। इसमें मुख्यातिथि के रूप में वन निगम के उपाध्यक्ष केवल सिंह पठानिया ने शिरकत की। उनका स्वागत मेला कमेटी के प्रधान करतार चौधरी सहित सभी सदस्यों ने किया। इस अवसर पर मुख्यातिथि ने छिंज में विजेता रहे अमृतसर के बराड़ को इक्यावन सौ व उपविजेता प्रवीन कुमार पठानकोट को इकतालीस सौ रुपये देकर सम्मानित किया। इस मौके पर देव दत्त शर्मा उद्योग निदे... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Mar 2015 11:53 PM (IST)
        

बैजनाथ में खुलेगा अग्निशमन केंद्र

संवाद सहयोगी, बैजनाथ : विधानसभा क्षेत्र बैजनाथ के लिए अग्निशमन केंद्र की मांग को पूरा करने पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री वीरभद्र ¨सह का आभार व्यक्त किया है। विधायक किशोरी लाल, ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष राजकुमार कौडा, मिलाप राणा, राजेश राणा, रमेश चड्डा, सुरेश, सुनील टीटू, इंद्र नंदा, र¨वद्र विटू, मुनीश अवस्थी आदि ने बताया कि इस क्षेत्र के लिए यह काफी लंबे समय से चली आ रही मांग थी, जिसे मुख्य... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Mar 2015 11:53 PM (IST)
        

डाढ-बडोई सड़क लाइट से जगमगाई

संवाद सहयोगी, योल : चैत्र नवरात्र से पूर्व डाढ़ से बडोई सड़क मार्ग स्ट्रीट लाईटों से जगमगा उठा। इसके बावजूद बनेर खड्ड पर अंधेरा ही रहा। मंदिर प्रशासन ने एक लंबे अंतराल से बंद पड़ी स्ट्रीट लाइटों की मरम्मत करवा कर श्रद्धालुओं की सुविधार्थ इन्हें 19 मार्च को चालू कर दिया लेकिन श्री चामुंडा नंदिकेश्वर धाम के समीप लोक निर्माण विभाग द्वारा बनेर खड्ड पर स्थापित स्ट्रीट लाइटों की मरम्मत करना विभाग भूल गया।... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Mar 2015 11:50 PM (IST)
        

पारा चढ़ते ही चीड़ के जंगलों पर मंडराने लगा खतरा

संवाद सहयोगी, ¨चतपूर्णी : कुछ दिन बाद शुरू होने वाले फायर सीजन से जिला ऊना के चीड़ के जंगलों में आग का खतरा मंडराने लगा है। हालांकि अब तक मौसम की मेहरबानी के कारण यह वन्य संपदा सुरक्षित रही है। लेकिन आगामी दिनों में आग से चीड़ के पेड़ सुरक्षित रह पाएंगे, इस पर संशय ही है। कहीं न कहीं बिरोजे के अवैज्ञानिक दोहन, अवैध कटान और पौधरोपण की सफलता की दर घटने से चीड़ के जंगलों का अस्तित्व खतरे में है। विडंबना ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Mar 2015 10:21 PM (IST)
        

हरोली में नशे के सौदागर नहीं आए बाज

जागरण संवाददाता, ऊना : हरोली क्षेत्र में नशीला पदार्थ पकड़े जाने के बाद लोगों में फिर से दहशत पैदा हो गई है। क्षेत्र में एक युवक ही अत्याधिक मात्रा में नशा करने से मौत हो गई थी। मौत के ये सौदागर अभी भी इस धंधे से पीछे नहीं हटे हैं। इससे साफ जाहिर है कि यहां नशे के कारोबार में लगे लोगों का नेटवर्क मजबूत है। इस गिरोह के कुछ लोगों के पकड़ में आने के बाद यहां पुलिस ने जरूर राहत महसूस की है, लेकिन पूरे न... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Mar 2015 10:13 PM (IST)
        

ऊना में ब्रॉडबैंड सेवा रही ठप

ऊना : जिला मुख्यालय में वीरवार को दिनभर बीएसएनएल का नेटवर्क प्रभावित रहा। बाद दोपहर ब्रॉडबैंड सेवा पूरी तरह से ठप हो गई। सुबह से ही मोबाइल नेटवर्क की समस्या चल रही थी, लेकिन शाम के समय मोबाइल नेटवर्क तो बहाल हो गया, लेकिन ब्रॉडबैंड ठप रहा। यह सेवा बाधित होने से सैकड़ों बीएसएनएल उपभोक्ताओं और आम लोगों को परेशानी झेलनी पड़ी। कई कार्यालयों में कामकाज बुरी तरह से प्रभावित रहा। बीएसएनएल के सहायक अभियंता ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Mar 2015 10:13 PM (IST)
        

आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोपी 14 दिन के रिमांड पर

संवाद सहयोगी, गगरेट : विकास खंड गगरेट के टटेहड़ा गांव में गर्भवती महिला को आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोप में पुलिस द्वारा आरोपी बनाए गए तीन लोगों में से दो को अभी तक हिरासत में नहीं लिया गया है। हालांकि मृतका के पति को वीरवार को अम्ब न्यायालय में पेश किया गया। यहां से उसे 14 दिन की न्यायिक हिरासत में ऊना कारागार भेज दिया गया है। टटेहड़ा गांव की गर्भवती महिला रेखा देवी ने सोमवार रात्रि जहरीला पदा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Mar 2015 10:13 PM (IST)
        

भगवान की प्राप्ति का साधन संत महापुरुष ही : संत

संवाद सहयोगी, ऊना : सब्जी मंडी ऊना के समीप शिव मंदिर में वीरवार को वार्षिक भंडारे का आयोजन किया गया। सैणी परिवार की ओर से आयोजित भंडारे का शुभारंभ राष्ट्रीय संत बाबा बाल जी महाराज ने विधिवत पूजा अर्चना कर किया। उन्होंने कहा कि संसार के प्रत्येक प्राणी को भगवान द्वारा दिए जन्म का लाभ उठाना चाहिए। भगवान की भक्ति के बिना ये जीवन नश्वर है और भगवान की प्राप्ति का साधन संत महापुरुष ही है। बाबा बाल जी मह... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Mar 2015 10:09 PM (IST)
        

ऊना कांग्रेस की बैठक कल

ऊना : ब्लॉक कांग्रेस ऊना की बैठक 28 मार्च को मैहतपुर में होगी। ब्लॉक कांग्रेस के महासचिव राजीव भारद्वाज ने बताया कि 28 मार्च को वार्ड-छह में शाम को चार बजे के करीब होगी। इसकी अध्यक्षता ब्लॉक प्रधान हजारी लाल धीमान करेंगे। इस बैठक में आने वाले चुनावों की रूप रेखा तैयार की जाएगी।और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Mar 2015 10:09 PM (IST)
        
(News from Himachal-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें