• नगरोटा बगवां में योग शिविर पहली जून से

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 11:32 PM (IST)

    नगरोटा बगवां : पंतजलि योग समिति नगरोटा बगवां की आरे से पहली सू पांच जून तक श्री लक्ष्मी नारायण मंदिर में योग शिविर आयोजित किया जाएगा। समिति के अशोक नागपाल ने बताया कि सुबह साढ़े पांच से साढ़े छह तक इच्छुक व्यक्ति लाभ उठा सकते हैं। 21 जून को विश्व योग दिवस पर आयोजित होने वाले कार्यक्रम के संबंध में बैठक भी आयोजित की गई। इसमें विश्व योग दिवस पर विचार-विमर्श किया गया। बैठक में तहसील प्रभारी कामदेव गो... और पढ़ें »

  • मुख्यमंत्री जनता को कर रहे गुमराह

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 11:31 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, ज्वालामुखी : भाजपा के वरिष्ठ नेता रमेश धवाला ने कहा कि मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह विकास के नाम पर घोषणाओं की बौछार करके जनता को गुमराह कर रहे हैं। प्रदेश सरकार कर्ज में डूबी हुई है। बावजूद इसके मुख्यमंत्री ने झूठी घोषणाओं व शिलान्यासों पर जोर दिया हुआ है। रमेश धवाला ने पत्रकारों से कहा कि पूरे प्रदेश में शिक्षा व्यवस्था चरमरा चुकी है। बावजूद इसके मुख्यमंत्री घोषणाएं कर थक नहीं रहे हैं।... और पढ़ें »

  • आम के सेवन का महत्व बताया

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 11:30 PM (IST)

    संवाद सूत्र, जसूर : सेंट जेवियर कैंब्रिज स्कूल राजा का बाग में आम के महत्व को प्रदशित करने के लिए मैंगो पार्टी करवाई गई। प्रधानाचार्य मीनाक्षी चनोटिया की अध्यक्षता में हुई पार्टी में बच्चों को आम के रंग, रूप, गुण तथा महत्व की जानकारी दी गई। प्री-नर्सरी के बच्चों ने पीले रंग के वस्त्र पहनकर आम का आकार बनाया। ग्रीष्म ऋतु के फल का भरपूर सेवन करना चाहिए और इसके रस का अधिक से अधिक सेवन करना चाहिए। और पढ़ें »

  • दो माह में बनेगी जोगीपुर कूहल

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 11:29 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, कांगड़ा : विधायक पवन काजल ने कहा वीरता गाव से जोगीपुर पंचायत को जोड़ने वाली सिंचाई कूहल का निर्माण दो महीने में पूरा करवा दिया जाएगा। वीरता गाव में बंद पड़ी पुलिया के कारण जोगीपुर के किसानों के खेतों में एक वर्ष से पानी न आने कारण किसानों ने विधायक से समस्या का समाधान करने की गुहार लगाई थी। रविवार को काजल ने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों के साथ कूहल का निरीक्षण किया। काजल ने लोक नि... और पढ़ें »

  • बिना सोचे समझे न करें किसी का अपमान

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 11:28 PM (IST)

    धर्मशाला : बिना सोचे समझे किसी का अपमान नहीं करना चाहिए। वाणी का दोष ही हमें सबसे दूर कर दोषी बना देता है। मंजेश्वर महादेव शिवमंदिर खनियारा में चल रही श्रीमद्भागवत कथा के दूसरे दिन सुमित शास्त्री ने कहा कि कभी-कभी हमारा वाणी पर संयम ही नहीं रहता। इसके भयंकर परिणाम भुगतने को मजबूर होना पड़ता है। मुख्य पुजारी महंत कैलाश पुरी ने बताया कि धरोहर गांव परागपुर से आए हुए कथावाचक पंडित सुमित शास्त्री चार जू... और पढ़ें »

  • धर्मशाला कॉलेज की पीटीए को मिली सफलता

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 11:28 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, धर्मशाला : प्रदेश भर में कॉलेज में रूसा के तहत पड़ने वाले विद्यार्थियों को अब विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) की मापदंडों के तहत ही डिग्रियां दी जाएंगी और डिग्रियां भी देश के अन्य विश्वविद्यालयों में मान्य होंगी। साथ ही प्रदेश के कॉलेजों में पढ़ने वाले विद्यार्थियों का भविष्य खराब नहीं होगा। विद्यार्थियों के भविष्य के लिए लड़ रही राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय धर्मशाला के पीटीए का ... और पढ़ें »

  • दहेज न लेने की शपथ ली

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 11:27 PM (IST)

    हरिपुर : राजकीय कन्या उच्च पाठशाला हरिपुर में छात्राओं ने बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ की शपथ ली। बेटा-बेटी समानता में विश्वास व जीवन के प्रत्येक क्षेत्र में समानता पूर्ण व्यवहार दहेज न लेने व न ही देने, समाज की भूतकाल की गलतियों को सुधार कर भ्रूण हत्या न करने की अपील की गई। मुख्याध्यापक राजेश कुमार ने विद्यार्थियों को शपथ दिलाई। और पढ़ें »

  • संवैधानिक अधिकारों की जानकारी दी

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 11:27 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, नगरोटा बगवां : ग्राम पंचायत उपरली कोठियां स्थित राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला में विविध संवैधानिक अधिकार जागरूकता शिविर आयोजित किया गया। इसमें कांगड़ा के न्यायाधीश विशाल तिवारी ने लोगों को अधिकारों के प्रति जागरूक किया। सेवानिवृत्त कैप्टन कर्म चंद धीमान ने भी संबोधित किया। इस अवसर पर ग्राम पंचायत प्रधान तृप्ता देवी, मिलाप चंद, ज्ञान चंद, सुभाष चंद व अन्य उपस्थित रहे। और पढ़ें »

  • बच्चों की देखरेख की जानकारी दी

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 11:27 PM (IST)

    संवाद सूत्र, जसूर : बाल विकास परियोजना ब्लॉक नूरपुर की ओर से गनोह में वार्षिक पाठ्यक्रम, प्रारंभिक बाल्यावस्था, देखरेख पर आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को छह दिवसीय प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया गया। इसका रविवार को समापन हो गया। इसमें परियोजना अधिकारी रणजीत सिंह व एसए अशोक शर्मा ने प्रशिक्षण प्रदान किया। रणजीत सिंह ने बताया कि आगनबाड़ी केंद्रों में छह साल से कम आयु के बच्चों के शारीरिक, बौद्धिक, सृजनात्मक,... और पढ़ें »

  • बॉडी बिल्डिंग प्रतियोगिता में विवेक ने जीता गोल्ड मेडल

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 11:25 PM (IST)

    ज्वालामुखी : पालमपुर में आयोजित सीनियर वर्ग में मिस्टर हिमाचल बॉडी बिल्डिंग प्रतियोगिता में ज्वालामुखी के रूद्रा मस्सल डेन जिम के विवेक गुप्ता ने 70 किलो वर्ग में मिस्टर हिमाचल का प्रथम पुरस्कार जीत कर गोल्ड मेडल जीता है। जिम के संचालक डॉ. सुधीर डोगरा ने बताया कि विवेक काफी मेहनती है और वह क्षेत्र में और भी ऐसे कई छात्रों को बॉडी बिल्डिंग के लिए तैयार कर रहे हैं।और पढ़ें »

  • दहेज न लेने की दिलाई शपथ

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 11:25 PM (IST)

    संवाद सूत्र, जसूर : राजकीय उच्च पाठशाला भुगनाड़ा में बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ कार्यक्रम के अंतर्गत रविवार को बालिका दिवस मनाया गया। इसकी अध्यक्षता मुख्य अध्यापिका आशा गुप्ता ने की। इस दौरान भाषण, कविता पाठ, नारा लेखन प्रतियोगिताएं करवाई गई। मई महीने के जन्मदिवस वाली तीन छात्राओं प्रिया, सलोनी व साक्षी का जन्मदिवस भी अभिभावकों की उपस्थिति में मनाया गया। सभी विद्यार्थियों को दहेज न लेने व न देने की शपथ ग... और पढ़ें »

  • भारतीय हैंडबॉल टीम में जीएवी के चार खिलाड़ी

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 11:25 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, कांगड़ा : जीएवी पब्लिक स्कूल कागड़ा के चार खिलाड़ी हैंडबॉल में भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व करेंगे। टीम में गोलकीपर निखिल चौधरी, लाग शूटर आर्यन धलौरिया, विंगर अंशुल भूषण व पिपट प्लेयर अनमोल अग्रवाल प्रदेश का प्रतिनिधित्व करेंगे। चंडीगढ़ में हुए ट्रायल में देशभर के बच्चों ने भाग लिया। भारतीय हैंडबाल टीम फारटले हैंडबॉल कप अंडर-19 व अंडर-14 खेलने पहले स्लोवानिया जाएगी। हैंडबॉल कोच दिनेश ... और पढ़ें »

  • फिर सजी 'फ्यूजन' की महफिल

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 11:24 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, धर्मशाला : मैक्लोडगंज के भागसूनाग में रविवार शाम आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रम 'फ्यूजन' का जादू पर्यटकों के साथ-साथ स्थानीय लोगों के सिर चढ़ कर बोला। कार्यक्रम में विभिन्न दलों की शानदार प्रस्तुतियों से मंत्रमुग्ध सैकड़ों पर्यटक मस्ती में झूमते रहे। कागड़ा जिला प्रशासन ने प्रदेश पर्यटन विभाग के सहयोग से धर्मशाला क्षेत्र में सांस्कृतिक पर्यटन गतिविधियों को बढ़ावा देने के उद्देश्य से लगाता... और पढ़ें »

  • छात्राओं का जन्मदिन मनाया

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 11:24 PM (IST)

    कांगड़ा : सीनियर सेकेंडरी स्कूल बालू गलोआ में बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ कार्यक्रम के माह में जन्मी छात्राओं का जन्मदिवस मनाया गया। छात्राओं समीक्षा, इंदू बाला, श्रुति, नेहा, साक्षी, शिवानी, स्वाति व रजिया का जन्मदिन प्रार्थना सभा में मनाया गया। इस दौरान बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ की शपथ अध्यापकों व बच्चों को दिलाई गई। प्रधानाचार्य देवेंद्र सिंह ने बताया कि हर माह की 25 तारीख को बालिका दिवस के रूप में मनाया जा... और पढ़ें »

  • कैंप साइट के इतिहास की जानकारी दी

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 11:24 PM (IST)

    फतेहपुर : पर्यटन विभाग हिमाचल प्रदेश आइडीआइपीटी परियोजना के तहत सामुदायिक आधारित पर्यटन विकास से संबंधित कैंप साइट प्रबंधन के तत्वाधान से दो दिवसीय प्रशिक्षण शिविर का आयोजन रिजनल वाटर स्पो‌र्ट्स सैंटर पौंग डैम पर किया गया। इसमें क्रेजी पीक से अभय व नॉर्टन मैप से आए लकेश ने कैंप साइट के इतिहास की जानकारी दी। शिविर में खटियाड़, बाड़ी, धमेटा व जगनोली पंचायतों में गठित पंचायत पर्यटन विकास समितियों एवं स... और पढ़ें »

  • पुलिस की नौकरी के लिए 13170 ने दी परीक्षा

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 11:23 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, धर्मशाला : जिला कागड़ा पुलिस भर्ती के लिए रविवार को लिखित परीक्षा हुई। पुरुष व महिला वर्ग के 330 रिक्त पदों के लिए पालमपुर में धर्मशाला में स्थापित परीक्षा केंद्रों में 13170 अभ्यार्थियों ने लिखित परीक्षा दी। इनमें से 225 अभ्यार्थी परीक्षा देने के लिए परीक्षा केंद्रों में नहीं पहुंचे। लिखित परीक्षा के लिए 13395 अभ्यर्थियों को बुलावा पत्र भेजे गए थे। परीक्षा में शामिल होने के लिए जिला ... और पढ़ें »

  • चेलियां में लावारिस कुत्तों का आतंक

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 11:21 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, धर्मशाला : धर्मशाला के खेल परिसर वार्ड चेलियां में लावारिस कुत्तों के आतंक के कारण लोग परेशान हैं। बच्चों का स्कूल आना-जाना मुश्किल हो गया है। सरकारी आवासीय कॉलोनी में लोग दहशत में जी रहे है। पिछले माह भी कुत्तों ने स्कूल जा रहे एक विद्यार्थी व अन्य लोगों को बना लिया था। इसके बाद कर्मचारियों ने नगर निगम धर्मशाला से शिकायत कर कुत्तों को पकड़ने की माग उठाई थी। बाबजूद इसके कोई कार्रवाई न... और पढ़ें »

  • अब पर्यटन नगरी बीड़ को तोहफा

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 11:20 PM (IST)

    संवाद सूत्र, बीड़ : पैराग्लाइ¨डग के लिए दुनियाभर में प्रसिद्ध बीड़-बि¨लग घाटी तक दिल्ली से आने के लिए पर्यटकों को अब परेशान नहीं होना पड़ेगा। बीड़-बि¨लग के लिए हिमाचल पथ परिवहन निगम ने रविवार से वोल्वो बस सेवा शुरू कर दी है। यह बस बीड़ से दिल्ली व गुड़गांव जाएगी और इससे पर्यटक सीधे बीड़ तक पहुंच सकते हैं। बस का शुभारंभ परिवहन मंत्री जीएस बाली ने हरी झंडी देकर किया। इस मौके पर बाली ने कहा कि प्रदेश मे... और पढ़ें »

  • नंदा अस्पताल में लगाया चिकित्सा शिविर

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 10:53 PM (IST)

    ऊना : मुख्यालय के हमीरपुर रोड स्थित स्वास्थ्य सेवाओं में अग्रणी नंदा अस्पताल में रविवार को डॉ. संजीव गोयल बोन और ज्वाइंट सेंटर जालंधर द्वारा चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया। नंदा अस्पताल के एमडी डॉ. एसके नंदा ने बताया कि एमडी मेडिसन डॉ. अनिल मिश्रा, डॉ संजीव गोयल सहित अन्य चिकित्सकों की टीम ने 130 से अधिक लोगों के स्वास्थ्य की जांच की। लोगों ने हड्डियों के अलावा विभिन्न बीमारियों का उपचार करवाया।... और पढ़ें »

  • रेलवे लाइन पर बनेगा ओवरब्रिज

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 10:41 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, कांगड़ा : सकोट के लिए रेलवे लाइन पर ओवरब्रिज की सुविधा लोगों को शीघ्र ही मिलेगी। इस बाबत कार्य योजना अंतिम चरण में है। ओवरब्रिज बनने से सकोट सहित भाटी गांवों का सीधा संपर्क भी कांगड़ा से हो सकेगा और कांगड़ा आने के लिए 22 किलोमीटर का लंबा सफर भी कम होगा। टांडा मार्ग से सकोट व भाटी क्षेत्रों को सीधा कांगड़ा से जोड़ने के लिए बनेर खड्ड पर एक पुल बनाया गया था, लेकिन इसके आगे रेलवे लाइन... और पढ़ें »

(News from Himachal-pradesh)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें