« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

इस रूट की सभी लाइनें व्यस्त हैं

संवाद सहयोगी, शिमला : राजधानी में इन दिनों भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) की सेवाएं पूरी तरह ठप हो गई हैं। प्रशासन उपभोक्ताओं को सेवाएं देने में असमर्थ रहा है। शहर में कई लोगों ने बीएसएनएल के कनेक्शन खरीद लिए हैं। लचर सेवाओं के बाद अब ऐसे कनेक्शन बंद होने की कगार पर हैं। ऐसा कोई भी दिन नहीं है जब लोगों को सही रूप से सुविधा मिली हो। रोजाना उपभोक्ताओं को बीएसएनएल कार्यालय के चक्कर लगाने पड़ रहे ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 06:49 PM (IST)
        

मॉडल प्रदर्शनी में अदिति प्रथम

संवाद सहयोगी, बड़सर : उपमंडल बड़सर के शिवा पब्लिक स्कूल गारली (मोहलवीं) में मंगलवार को साइंस मॉडल प्रदर्शनी का आयोजन किया गया। इस प्रदर्शनी में पांचवीं, आठवीं, दसवीं व दस जमा दो कक्षा के विद्यार्थियों ने भाग लिया। मॉडल प्रदर्शनी में बच्चों ने हाईड्रोपावर प्लांट, वायु प्रदूषण, वाटर हार्वे¨स्टग, मानव नेत्र, पानी का शुद्धिकरण, भूकंप, ¨सचाई आदि विषयों पर मॉडल बनाए। सीनियर वर्ग में दसवीं कक्षा की छात्रा ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 06:48 PM (IST)
        

महिलाओं के स्वास्थ्य की जांच

संवाद सहयोगी, सोलन : नन्ही छां फाउंडेशन ने सोलन जिले के भोज नगर में मंगलवार को स्वास्थ्य जाच अभियान का आयोजन किया। जांच शिविर में फोर्टिस हॉस्पिटल के डॉक्टरों ने स्कूलों के बच्चों और गांव के महिलाओं के स्वास्थ्य की जांच पड़ताल की। फाउंडेशन और इम्पैक्ट प्रोजेक्ट्स के निदेशक एएस चीमा ने बताया कि स्वास्थ्य जाच अभियान का उद्देश्य इस भौगोलिक क्षेत्र में लड़कियों और महिलाओं की स्वास्थ्य देखभाल की जरूरतों ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 06:48 PM (IST)
        

शिक्षकों से परीक्षा परिणाम की हटे शर्त, सम्मान हो बंद

जागरण संवाददाता, बिलासपुर : प्रदेश विज्ञान अध्यापक संघ ने शिक्षकों पर परीक्षा परिणाम की शर्त को हटाने की मांग उठाई है। संघ ने इसे नकल को बढ़ावा देने की एक वजह बताया है। जिससे शिक्षकों और शिक्षा की गुणवत्ता पर सवाल उठ रहे हैं। इसके साथ शत-प्रतिशत रिजल्ट देने वाले अध्यापकों को सम्मानित करने की व्यवस्था को बंद करने की मांग की गई है। मंगलवार को संघ की बिलासपुर इकाई की बैठक जिलाध्यक्ष शिव कुमार नड्डा ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 06:47 PM (IST)
        

कांग्रेसियों ने पार्क को बनाया प्रदर्शन स्थल

जागरण संवाददाता, सोलन : कांग्रेस सांसदों के निलंबन के विरोध में सोलन के नेताओं ने औपचारिकता इस कदर निभाई कि मर्यादा की सभी सीमाएं भी लांघ गए। मंगलवार को कांग्रेस ने इस मुद्दे को लेकर विरोध प्रदर्शन किया। उन्होंने समय व स्थान का ध्यान नहीं रखा। पार्टी ने यह प्रदर्शन माल रोड स्थित चिल्ड्रन पार्क में ही कर डाला, जोकि सार्वजनिक स्थान है व किसी तरह की राजनीतिक गतिविधि भी यहां प्रतिबंधित है। धरना दिया भ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 06:46 PM (IST)
        

सात अगस्त को होगी प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता

संवाद सहयोगी, परवाणू : स्वच्छ भारत अभियान के अंतर्गत सात अगस्त को प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता का आयोजन करवाने को लेकर मंगलवार को नगर परिषद कार्यालय में बैठक हुई, जिसमें विभिन्न स्कूलों के प्रधानाचार्य व पार्षद उपस्थित थे। नगर परिषद के कार्यकारी अधिकारी सुधीर शर्मा ने बताया की बैठक में स्कूली बच्चों के बीच स्वच्छ भारत अभियान के अंतर्गत सात अगस्त को प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता व नारा लेखन प्रतियोगिता का आ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 06:46 PM (IST)
        

सोलन ने किया परमार को नमन

संवाद सहयोगी, सोलन : हिमाचल निर्माता व प्रदेश के प्रथम मुख्यमंत्री डॉ. यशवंत सिंह परमार की 109वीं जयंती पर सोलन शहर में अलग अलग स्थानों पर कार्यक्रम हुए। मंगलवार सुबह चिल्ड्रन पार्क मौजूद परमार की मूर्ति पर सिरमौर कल्याण मंच के पदाधिकारियों व नगर परिषद के अध्यक्ष कुल राकेश पंत ने परमार की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। पंत ने कहा कि डॉ. परमार एक कुशल प्रशासक,राजनेता तथा कर्मयोगी थे। आज हिमाचल प्रदे... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 06:46 PM (IST)
        

दो विद्यार्थियों को मिला एनआइटी में प्रवेश

चित्र 6,7 संवाद सहयोगी, नादौन : राजकीय वरिष्ठ विद्यालय मझीन के दो विद्यार्थियों को एनआइटी हमीरपुर में प्रवेश मिलने से क्षेत्र में खुशी की लहर है। स्कूल के प्रधानाचार्य मदनलाल भारद्वाज ने बताया कि विनोद कुमार व सौरभ धीमान ने देश के प्रतिष्ठित प्रोद्योगिक संस्थान हमीरपुर में दाखिला पाकर अपने क्षेत्र, अध्यापकों व अभिभावकों का नाम रोशन किया है। इन विद्यार्थियों ने अपनी सफलता का श्रेय माता-पिता व अध... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 06:46 PM (IST)
        

पचास लोगों ने किया रक्तदान

संवाद सहयोगी, सोलन : डॉ. वाईएस परमार की जयंती पर सिरमौर कल्याण मंच ने नगर परिषद के सभागार में रक्तदान शिविर का आयोजन किया। उपाध्यक्ष प्रदीम ममगई ने बताया कि शिविर में पचास लोगों ने रक्तदान किया। रक्तदान करने वालों में युवाओं की संख्या सबसे अधिक रही। लड़कियों ने भी रक्तदान किया। डॉ. लोकेश ममगई ने कहा कि आपके द्वारा दान किया गया रक्त किसी जरूरतमंद की जान बचा सकता है। रक्तदान करने से शरीर पर कोई भी अ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 06:46 PM (IST)
        

नियमितीकरण नीति पर स्थिति स्पष्ट करे सरकार

राज्य ब्यूरो, शिमला : हिमाचल प्रदेश अनुबंध शिक्षक संघ ने सरकार से मंत्रिमंडल की बैठक में नियमितीकरण की नीति को लेकर स्थिति स्पष्ट करने की मांग की है। शिक्षकों ने मांग की है कि मंत्रिमंडल की बैठक में पांच वर्ष का कार्यकाल पूरा कर चुके कर्मियों के नियमितीकरण का निर्णय लिया जाए। संघ के प्रदेशाध्यक्ष राजेश जयसिंहपुरिया, महासचिव राजेश वर्मा व उपाध्यक्ष कैलाश नाथ शर्मा ने संयुक्त बयान में कहा कि प्रदेश... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 06:46 PM (IST)
        

पदोन्नति विकल्प शर्त न हटी तो होगा आंदोलन

संवाद सूत्र, बरठीं : टीजीटी से पदोन्नति पर विकल्प की शर्त को जोड़ने पर राजकीय प्रशिक्षित कला अध्यापक संघ खफा हो गया है। संघ ने विभाग व सरकार से इसे तुरंत वापस लेने तथा पदोन्नति पर विकल्प की शर्त को हटाने की मांग की है। प्रधान सुरेश पन्याली, महासचिव सुरेश कौशल, वरिष्ठ उपप्रधान किशोर वर्मा सहित दिग्विजय, अखिलेश, बलदेव कलसी ने दूसरे संगठनों को चेताया है कि षड्यंत्र रचकर सरकार व विभाग के समक्ष तोड़ म... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 06:46 PM (IST)
        

कुठेड़ा पंचायत में लोगों को पौधे बांटे

कुठेड़ा : ग्राम पंचायत कुठेड़ा में लोगों को मंगलवार को कई किस्मों के पौधे वितरित किए गए। ग्राम पंचायत प्रधान अशोक शर्मा, उपप्रधान राकेश ठाकुर ने कहा कि लोगों को पंचायत के तहत आम, लीची, संतरा सहित अन्य किस्मों के पौधे वितरित किए गए। जिससे कि सभी लोग पर्यावरण संरक्षण में अपनी भूमिका निभा सकें। उन्होंने सभी लोगों को पर्यावरण संरक्षक के लिए अधिक से अधिक पौधे लगाने के लिए प्रेरित किया।और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 06:46 PM (IST)
        

भालुओं की मौजूदगी से भटियात में दहशत में लोग

संवाद सहयोगी, चंबा : भटियात क्षेत्र में भालुओं की मौजूदगी से ग्रामीण खौफजदा हैं। ग्रामीणों का शाम होते ही घर से निकलना मुश्किल हो गया है। पिछले कई माह मादा भालू के आतंक से भटियात क्षेत्र के ग्रामीण परेशान हैं। क्षेत्र की एक महिला को सोमवार को मादा भालू ने गंभीर रूप से घायल कर दिया था। इससे अब लोगों अब और भी ज्यादा डर घर कर गया है। भटियात क्षेत्र के ग्रामीणों छिमो राम, दुनी चंद, बजर ¨सह, प्रकाश चंद... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 06:46 PM (IST)
        

स्वयंसेवियों ने संवारा स्कूल परिसर

जुखाला : राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला जुखाला में एक दिवसीय राष्ट्रीय सेवा योजना शिविर का मंगलवार को आयोजन किया गया। इसकी अध्यक्षता स्कूल प्रधानाचार्य सुरेश धीमान ने की। उन्होंने कहा कि स्कूल बच्चों को इस तरह के आयोजन में अपनी भूमिका निभानी चाहिए। एनएसएस प्रभारी रोशन लाल शर्मा ने बताया कि शिविर में स्कूल के 120 स्वयंसेवियों ने भाग लिया। इस दौरान स्वयंसेवियों ने स्कूल परिसर की सफाई की। इस दौरान एन... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 06:46 PM (IST)
        

स्काउट एंड गाइडस ले रहे प्रशिक्षण

संवाद सूत्र, शाहतलाई : शाहतलाई में भारत स्काउट एंड गाइडस के शिविर का आयोजन किया जा रहा है। शिविर में रोबर्स और रेंजर्स विभिन्न गतिविधियों में भाग ले रहे हैं। प्रभारी रोहित ठाकुर ने बताया कि रोबर्स को प्रवेश पाठ्यक्रम की जानकारी दी जा रही है। इसके बाद उनकी लिखित एवं मौखिक परीक्षाएं होंगी। इसी के आधार पर परिणाम घोषित कर रोबर्स को आगामी छह माह के बाद टे¨स्टग कैंप के लिए चुना जाएगा।और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 06:46 PM (IST)
        

लोक निर्माण विभाग से मजदूरों को पक्का करने की मांग

सहयोगी, जोगेंद्रनगर : सीटू से संबंधित लोक निर्माण विभाग मजदूर एकता यूनियन का एक प्रतिनिधिमंडल मजदूर किसान नेता कुशाल भारद्वाज के नेतृत्व में मंगलवार को लोक निर्माण विभाग के जोगेंद्रनगर वृत्त व मंडल कार्यालय में अधिकारियों व कर्मचारियों से मिला। प्रतिनिधिमंडल ने सभी मजदूरों को तुरंत पक्का कर नियुक्ति पत्र प्रदान करने की मांग की है। भारद्वाज ने कहा कि मजदूर मकरीड़ी, जोगेंद्रनगर, डोहग, तुल्लाह, लडभड़ोल... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 06:46 PM (IST)
        

हिमाचल निर्माता को किया नमन

जागरण संवाददाता, बिलासपुर : जिला कांग्रेस ने मंगलवार को हिमाचल निर्माता डॉ. वाईएस परमार को 109वीं जयंती पर याद किया। इस मौके पर राज्य योजना आयोग एवं बीस सूत्रीय कार्यक्रम क्रियान्वयन समिति के अध्यक्ष ठाकुर रामलाल, सीपीएस एवं विधायक घुमारवीं राजेश धर्माणी, जिलाध्यक्ष संतोष धीमान विशेष तौर पर मौजूद रहे। उन्होंने कहा कि स्वर्गीय वाईएस परमार के योगदान को भुलाया नहीं जा सकता। हिमाचल को प्रदेश के रूप म... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 06:46 PM (IST)
        

सेना में भर्ती होना है तो चंबा आएं

जागरण संवाददाता, चंबा : भर्ती कार्यालय पालमपुर की ओर से चंबा व कांगड़ा जिला के युवाओं के लिए खुली भर्ती चंबा के पुलिस ग्राउंड में हो रही है। सैनिक कल्याण बोर्ड के उपनिदेशक सेवानिवृत कर्नल जय करण ¨सह ने बताया कि चंबा में सेना भर्ती 28 अगस्त से लेकर पांच सितंबर तक चलेगी। भर्ती में चंबा व कांगड़ा जिला के अलावा प्रदेश के सभी जिलों के गोरखा उम्मीदवार भी भाग ले सकते हैं। उक्त भर्ती सोल्जर सामान्य ड्यूटी, ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 06:46 PM (IST)
        

ओच्छी राजनीति कर रही कांग्रेस : अर्जुन

सहयोगी, जोगेंद्रनगर : भारतीय जनता युवा मोर्चा के जोगेंद्रनगर मंडल के अध्यक्ष अर्जुन ठाकुर ने कहा है कि यूपीए सरकार के पूर्वमंत्री व कांग्रेस नेता जो 100 के भ्रष्टाचार का आरोप पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल व सांसद अनुराग ठाकुर पर लगाया है वह पूरी तरह बेबुनियाद है। प्रदेश सरकार के मुख्यमंत्री व उनके मंत्री पिछले ढाई साल से केस दायर कर रहे है। जब उनके हाथ कुछ नहीं लगा तो दिल्ली में बैठ कर अनापशन... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 06:46 PM (IST)
        

इलेक्ट्रिकल इंजीनिय¨रग में पूनम प्रथम

चित्र-4) संवाद सहयोगी, हमीरपुर : हिमाचल प्रदेश तकनीकी शिक्षा बोर्ड धर्मशाला द्वारा आयोजित परीक्षा में बहुतकनीकी संस्थान हमीरपुर के छठे सेमेस्टर इलेक्ट्रिकल इंजीनिय¨रग के छात्रों ने प्रदेशभर में लोहा मनवाया है। छठे सेमेस्टर की छात्रा पूनम कुमारी ने 1075 में से 814 अंक लेकर प्रथम स्थान, कमला देवी ने 795 अंक लेकर द्वितीय स्थान व धर्मपाल ने 746 अंक लेकर तीसरा स्थान प्राप्त किया है। इस मौके पर संस्थान... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 06:46 PM (IST)
        
(News from Himachal-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें