« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

खनियारा इंद्रू नाग मंदिर में श्रीमद्भागवत कथा 12 से

बनोई: खनियारा के इंद्रू नाग मंदिर में 12 मई से श्रीमद् भागवत कथा सप्ताह का आयोजन किया जा रहा है। पंडित सदाशिव शर्मा कथा करेंगे। यह जानकारी मंदिर के पुजारी विपिन शर्मा ने दी। उन्होंने बताया कि बीते वर्ष की तरह इस वर्ष भी श्रीमद्भागवत कथा सप्ताह का आयोजन हो रहा है। और पढ़ें »

Updated on: Mon, 04 May 2015 12:36 AM (IST)
        

मां संतोषी मंदिर में भंडारा आज

पालमपुर : मां संतोषी माता मंदिर घुग्घर में सोमवार को भंडारे का आयोजन किया जाएगा। बुद्ध पूर्णिमा पर पूजा-अर्चना के बाद मंदिर में 10 बजे भंडारा शुरू होगा। आयोजक शेर ¨सह ने क्षेत्रवासियों से प्रसाद ग्रहण करने की अपील की है।और पढ़ें »

Updated on: Mon, 04 May 2015 12:32 AM (IST)
        

मूमता में शराब बरामद

नगरोटा बगवां : पुलिस ने ग्राम पंचायत मूमता में गश्त के दौरान एक दुकान से 5250 मिली लीटर देसी शराब पकड़ी है। पुलिस ने आरोपी प्रवीण कुमार के खिलाफ आबकारी अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।और पढ़ें »

Updated on: Mon, 04 May 2015 12:30 AM (IST)
        

कांगड़ा के युवा जाएंगे हरिद्वार योग शिविर में

संवाद सहयोगी, पालमपुर : उपमंडल के विभिन्न ग्रामीण क्षेत्रों में पतंजलि योग समिति जिला कांगड़ा की ओर से योग शिविर आयोजित किए जाएंगे। रविवार को समिति की मासिक बैठक में जिला अध्यक्ष जीएल जरयाल ने यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि 10 से 16 मई तक हरिद्वार में लगने वाले शिविर में जिला कांगड़ा से युवाओं को भेजा जाएगा। शिविर में 18 से 30 वर्ष के युवा व युवतियों का चयन किया जाएगा। वहीं, रहने व खाने की व्यवस्था ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 04 May 2015 12:29 AM (IST)
        

संसार चंद बने स्कूल प्रबंधन समिति के प्रधान

संवाद सहयोगी, चढि़यार : राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला भुलाणा में स्कूल प्रबंधन समिति के चुनाव प्रधानाचार्य जगत राम शर्मा की उपस्थिति में हुए। इसमें सर्वसम्मति से संसार चंद राणा को अध्यक्ष एवं सपना देवी को उपाध्यक्ष चुना गया। झौंफी राम को मुख्य सलाहकार के साथ रजनी, संतोष, सुभाष, जगदीश, सुमन, नीलम, नीमो, डोल्मा, वीना, रक्षा, शकुंतला, पवना, अनिता देवी को सदस्य के रूप में चुना गया।और पढ़ें »

Updated on: Mon, 04 May 2015 12:28 AM (IST)
        

प्रदर्शनी से एकत्र धन होगा शिक्षा पर खर्च

जागरण संवाददाता, पालमपुर : ¨सगापुर से पालमपुर आए अंतरराष्ट्रीय चित्रकार विनसेंट की प्रदर्शनी का रविवार को समापन हो गया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री वीरभद्र ¨सह के आइटी सलाहकार गोकुल बुटेल ने शिरकत की। उन्होंने प्रदर्शनी को खूब सराहा। विनसेंट इससे पहले कई देशों में प्रदर्शनी लगा चुके हैं। भारत में पहली बार इस तरह से प्रदर्शनी लगाई गई है। प्रदर्शनी दस दिन तक चली, इसमें हिमालय के वन्य प्राणियों पर आधारि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 04 May 2015 12:27 AM (IST)
        

श्रीमद् भागवत समिति करेगी भूकंप पीड़ितों की मदद

संवाद सहयोगी, पालमपुर : श्रीमद् भागवत समाज समिति के सौजन्य से अध्यक्ष अनिल डोहरू ने रोड़ी खलेट में बाबा ब्रह्माचारी मंदिर में निर्माण कार्य के लिए 11 हजार रुपये का योगदान दिया। अनिल डोहरू ने बताया की सामाजिक व धार्मिक कार्यो के उत्थान के लिए समिति का गठन किया गया है और समाजसेवा के कार्यो में बढ़-चढ़कर अपनी भागीदारी निभा रहे हैं। वहीं, समिति के सचिव लेख राज शर्मा ने कहा कि नेपाल भूकंप पीड़ितों की सहा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 04 May 2015 12:27 AM (IST)
        

विधायक ने किया सकड़ी सामुदायिक भवन का लोकार्पण

संवाद सहयोगी, बैजनाथ : सकड़ी गांव में नवनिर्मित सामुदायिक भवन का विधायक किशोरी लाल ने उद्घाटन किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार का प्रयास है कि विकास केवल शहरों में ही नहीं, बल्कि गांव में भी हो। गांव में जाने वाले संपर्क मार्गो के मरम्मत कार्य शुरू हो चुके हैं। वहीं, किसानों को ¨सचाई के लिए पानी की समस्या का सामना न करना पडे़ इसके लिए भी विभाग के अधिकारियों को कूहलों में पर्याप्त मात... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 04 May 2015 12:26 AM (IST)
        

गोमा ने 68 लोगों की समस्या का किया निपटारा

संवाद सहयोगी, जय¨सहपुर : 'हक की आवाज, विधायक के साथ' कार्यक्रम के तहत जय¨सहपुर के विधायक याद¨वद्र गोमा ने स्थानीय विश्राम गृह में लोगों की समस्याएं सुनीं। इस अवसर पर 75 लोगों ने अपनी समस्याएं विधायक के समक्ष रखीं। इसमें से 68 का मौके पर ही निपटारा कर दिया, जबकि शेष को विभिन्न विभागों को कार्रवाई के लिए भेज दिया। कार्यक्रम के दौरान कर्णघट्ट पंचायत के लोगों का प्रतिनिधिमंडल विधायक से मिला तथा कर्णघट... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 04 May 2015 12:25 AM (IST)
        

स्पेक्ट्रम स्कूल का परिणाम शत प्रतिशत

संवाद सहयोगी, पालमपुर : स्पेक्ट्रम सीनियर सेकेंडरी स्कूल घुग्घर का जमा दो का परीक्षा परिणाम शत प्रतिशत रहा। प्रधानाचार्य अमन अवस्थी ने बताया कि जमा दो के वाणिज्य, कला व विज्ञान संकाय के सभी विद्यार्थी उत्तीर्ण हुए। साइंस संकाय में नरेंद्र और अभिषेक धीमान ने स्कूल में प्रथम व द्वितीय स्थान पाया है। वाणिज्य संकाय में निधि प्रथम तथा विकास द्वितीय रहे। इसी तरह कला संकाय में परीक्षा और नितिन ने बाजी म... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 04 May 2015 12:24 AM (IST)
        

महात्मा बुद्ध के दिखाए मार्ग का करें अनुसरण : सुधीर

संवाद सहयोगी, बैजनाथ : शेराव¨लग भटू में बौद्ध समुदाय की ओर से बैशाख के 15वें चंद्र दिवस पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया। भगवान बुद्ध की तीन पवित्र घटनाओं के उपलक्ष्य पर आयोजित कार्यक्रम में शहरी विकास मंत्री सुधीर शर्मा ने मुख्य अतिथि के रूप में भाग लिया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि महात्मा बुद्ध की शिक्षा को आज भी समाज द्वारा अनुसरण किया जाता है। हजारों साल पूर्व महात्मा बुद्ध ने मानव धर्म को दिखाए... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 04 May 2015 12:24 AM (IST)
        

चढि़यार अस्पताल में एक्स-रे मशीन बनी शोपीस

संवाद सहयोगी, चढि़यार : सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चढि़यार में लाखों रुपये की लागत से लगाई गई एक्स-रे मशीन करीब एक वर्ष से खराब पड़ी है। संबंधित विभाग ने आज तक इसकी सुध लेना जरूरी नहीं समझा है। अस्पताल के तहत दर्जनों पंचायत के लोगों को स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान होती हैं। मशीन खराब होने के कारण मरीजों को एक्स-रे करवाने के लिए पालमपुर व बैजनाथ अस्पताल का रुख करना पड़ रहा है। इस कारण क्षेत्र के लोगों को ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 04 May 2015 12:23 AM (IST)
        

बुटेल ने पालमपुर में सुनी समस्याएं

संवाद सहयोगी, पालमपुर : विधानसभा अध्यक्ष एवं स्थानीय विधायक बृज विहारी लाल बुटेल ने रविवार को लोनिवि विश्राम गृह में जनसमस्याएं सुनी। इस मौके पर कई प्रतिनिधिमंडल भी विस अध्यक्ष से मिले तथा क्षेत्र की समस्याओं के बारे में अवगत करवाया। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री वीरभद्र ¨सह के नेतृत्व में पालमपुर के विकास में धन की कमी नहीं आएगी। उन्होंने कहा कि पालमपुर विस क्षेत्र विकास के मामले में प्रदेश में नंब... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 04 May 2015 12:22 AM (IST)
        

न्यूगल कैफे की झील में दस दिन से सूखा

जागरण संवाददाता, पालमपुर : पर्यटन सीजन आरंभ होने के बावजूद न्यूगल कैफे की झील में दस दिन से सूखी पड़ी है। झील में पानी न होने के कारण पर्यटकों को निराशा मिल रही है। पालमपुर का न्यूगल कैफे ही एक ऐसा स्थान है, जहां स्थानीय लोग व बाहरी पर्यटक भारी मात्रा में गर्मी से राहत पाने पहुंचते हैं। यहां बच्चों को पानी में खेलने के अलावा, गर्मियों में नहाने का मौका मिलता है। वहीं बुजुर्ग व महिलाएं इसके किनारे ब... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 04 May 2015 12:22 AM (IST)
        

शिवनगरी में जाम से नहीं कोई अछूता

संवाद सहयोगी, बैजनाथ : शिवनगरी बैजनाथ इन दिनों जाम नगरी बन गई है। यहां रोजाना घंटों जाम लगना आम बात हो गई है। जाम की बढ़ती समस्या को काबू करने के लिए पुलिस कर्मचारी भी असहाय नजर आने लगे हैं। शहर में दिन प्रतिदिन बेकाबू होती जा रही यातायात व्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए बाईपास बनाने की घोषणाएं विभिन्न नेताओं ने की, लेकिन अभी तक योजना सिरे नहीं चढ़ पाई है। इस समस्या की चपेट में कई बार मरीजों को लेक... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 04 May 2015 12:20 AM (IST)
        

जसवां कांग्रेस पदाधिकारियों में फिर दूरियां

संवाद सहयोगी, देहरा : जसवां परागपुर कांग्रेस में फिर से मनमुटाव व पदाधिकारियों में दूरी दिखने लगी है। देहरा में जसवां परागपुर कांग्रेस द्वारा अनुराग ठाकुर के खिलाफ किए गए विरोध प्रदर्शन से अधिकतर कार्यकर्ताओं ने दूरी बनाए रखी। इससे पिछले कुछ समय से मजबूत होती दिखाई दे रही जसवां परागपुर कांग्रेस में सब कुछ अच्छा न होने के संकेत फिर से दिखाई पड़े हैं। विरोध प्रदर्शन से जसवां परागपुर कांग्रेस अध्यक्ष ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 04 May 2015 12:19 AM (IST)
        

देहरा कांग्रेस अध्यक्ष पद पर दिग्गजों की जोरआजमाइश

संवाद सहयोगी, ज्वालामुखी : कांग्रेस के देहरा संगठनात्मक जिला के लिए दिग्गजों की जोरआजमाइश होगी। अपने-अपने सिपहसालारों में से किसी एक को जिला अध्यक्ष का ताज पहनाने के लिए अभी से गठजोड़ की सियासत कांग्रेस में तेज हो गई है। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष सुखविंद्र सुक्खू जल्द कांगड़ा जिले में देहरा, पालमपुर व नूरपुर तीन अतिरिक्त संगठनात्मक जिलों में बांटने जा रहे है। तीन में से जिला देहरा में तीन हलके ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 04 May 2015 12:19 AM (IST)
        

कांगड़ा में मिलेगा सॉफ्टवेयर डिजाइनिंग का प्रशिक्षण

संवाद सहयोगी, कांगड़ा : कांगड़ा में रविवार को कैड सेंटर का उद्घाटन बालाजी अस्पताल के एमडी डॉ. राजेश शर्मा ने किया। सेंटर के निदेशक रणजीत ¨सह व रमेश चंद ने बताया कि कैड सेंटर में दसवीं व बाहरवीं, आइटीआइ, डिप्लोमा, व बीटेक आदि युवाओं को डिजाइ¨नग सॉफ्टवेयर का प्रशिक्षण दिया जाएगा। यह प्रशिक्षण युवाओं में स्किल बढ़ाने व जॉब प्लेसमेंट के लिए सहायक होगी। इस अवसर पर सेंटर प्रमुख दीपक भारद्वाज व अभिनव कुमार... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 04 May 2015 12:17 AM (IST)
        

कांगड़ा की बास्केटबॉल टीम का चयन

कांगड़ा : 37वीं हिमाचल प्रदेश कनिष्ठ वर्ग की लड़के व लड़कियों की बास्केटबॉल प्रतियोगिता का आयोजन सुंदरनगर में होगा। सुंदरनगर में 8 से 10 मई तक आयोजित होने वाली प्रतियोगिता के लिए रविवार को कांगड़ा की टीम का चयन कर लिया गया। जिला बास्केटबॉल संघ के सचिव मनोज शर्मा ने बताया कि खिलाडिय़ों के चयन समिति में संदीप मित्तल व मोनिका उपस्थित रहे। और पढ़ें »

Updated on: Mon, 04 May 2015 12:16 AM (IST)
        

डॉ. राजेश ने किया कैड सेंटर का उद्घाटन

संवाद सहयोगी, कांगड़ा : श्री बालाजी अस्पताल के एमडी डॉ. राजेश शर्मा ने कांगड़ा कैड सेंटर का उद्घाटन किया। कैड सेंटर के डायरेक्टर रणजीत ¨सह और रमेश चंद ने डॉ. राजेश शर्मा का स्वागत किया। डॉ. राजेश शर्मा ने कहा कि कंप्यूटर की जानकारी आज हर छात्र की जरूरत बन गई है और सॉफ्टवेयर का आज के युग में बड़ा महत्व है। निश्चित रूप से सॉफ्टवेयर डिजाइ¨नग में करियर भी है और रोजगार के अवसर भी उपलब्ध हैं। वहीं कैड सेंट... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 04 May 2015 12:16 AM (IST)
        
(News from Himachal-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें