« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

विधायक आज करेंगे शिवधाम गोशाला का शुभारंभ

संवाद सहयोगी, बैजनाथ : शिवधाम गोशाला समिति बैजनाथ की बैठक वरिष्ठ उपप्रधान मनोज सूद की अध्यक्षता में हुई। इसमें बलदेव सूद, अंकित सूद, कमल गुप्ता, मिलाप राणा, डॉ. संजय ठाकुर, इंद्र नंदा, विनय मेहता, अनिल चौधरी, दिनेश कटोच व अन्य ने भी भाग लिया। बैजनाथ व पपरोला के मध्य बिनवा नदी के मुहाने पर करीब पांच लाख की धनराशि से बनाई गई शिवधाम गोशाला का उद्घाटन शनिवार 11 बजे स्थानीय विधायक किशोरी लाल करेंगे। प्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 12:24 AM (IST)
        

पुलिस ने लगाई शराबियों की क्लास

पालमपुर : क्षेत्र के आसपास के गावों में सड़क किनारे व दुकानों में बैठकर शराब पीकर हुड़दंग मचाने वालों पर शुक्रवार को पुलिस ने कार्रवाई की। पुलिस ने विभिन्न गांवों में दबिश देकर सड़कों में घूम रहे व दुकानों में बैठकर शराब पी रहे कुछ शराबियों की क्लास लगाई। लोहना, घुग्घर, कंडी, बंदला, थल्ला में शाम को गश्त के दौरान पुलिस कर्मियों ने पकड़े। कंडी में पुलिस को देख कर दुकान में बैठे चार शराबी भागने का प्रया... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 12:24 AM (IST)
        

गुरु अर्जुनदेव की शहादत की याद

संवाद सहयोगी, पालमपुर : गुरु अर्जुनदेव जी के शहीदी दिवस पर शुक्रवार को स्थानीय गुरुद्वारा में अमृतवर्षा का आयोजन किया गया। इसमें पंजाब के नौशहर गांव के रघुबीर ¨सह ने Þसूरज किरण मिले, जल का जल हुआ रामÞ जैसे शबदगान से पालमपुर की संगत को निहाल किया। गुरुद्वारा ¨सह सभा पालमपुर कमेटी सचिव सरदार परमजीत ¨सह ने गुरु अर्जुन देव जी की शहादत को सुंदर शब्दों में व्यक्त करते हुए कहा कि गुरु जी को मुगलों ने पां... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 12:23 AM (IST)
        

मेलों का आयोजन सभ्यता का संरक्षण : चौहान

संवाद सहयोगी, भवारना : बाबा भिखाशाह के नौ दिवसीय मेले में शुक्रवार को प्रमुख समाजसेवी और उद्योगपति केशव चौहान ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। मेले के आठवें दिन यहां आसपास के करीब आठ स्कूलों के बच्चों ने सांस्कृतिक प्रस्तुतियां दीं। केशव चौहान ने इस प्रकार के आयोजनों को प्राचीन संस्कृति तथा सभ्यता के सरंक्षण के लिए बहुत महत्वपूर्ण करार दिया। उन्होंने मेलों के आयोजन से आपसी भाईचारे तथा प्रेम को बढ़ाने ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 12:22 AM (IST)
        

सुलह व पालमपुर में युकां की पदयात्रा आज

पालमप र : सुलह व पालमपुर की युवा कांग्रेस शनिवार को भूमि अधिग्रहण के विरोध में पद यात्रा करेगी। मुख्यमंत्री के आइटी सलाहकार गोकुल बुटेल, आशीष बुटेल यात्रा को सुबह 10 बजे हरी झंडी दिखाएंगे, जो एसएसबी कैंप से एसडीएम कार्यालय पहुंचेगी। वहीं सुलह में संसदीय सचिव जगजीवन पाल, सुनिल शर्मा की मौजूदगी में सुबह पुढ़वा में हरी झंडी दिखाएंगे, जो यात्रा धीरा उपतहसील तक पहुंचेगी।और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 12:22 AM (IST)
        

देहरा भाजपा का महा जनसंपर्क अभियान कल से

संवाद सहयोगी, देहरा : भारतीय जनता पार्टी मंडल देहरा का महाजनसंपर्क अभियान 24 मई से शुरू होगा। स्थानीय राधाकृष्ण मंदिर में कार्यक्रम का आयोजन होगा। अभियान का शुभारंभ स्थानीय विधायक रविंद्र सिंह रवि सुबह 10 बजे करेंगे और समापन समारोह में प्रदेशाध्यक्ष सतपाल सत्ती मुख्यातिथि होंगे। मंडल अध्यक्ष जगदीप डढवाल ने कहा कि महाजनसंपर्क अभियान के साथ ही इसी दिन भाजपा का अभ्यास वर्ग भी आयोजित किया जाएगा। कार्य... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 12:21 AM (IST)
        

गुरुमाता कांता दत्त के निधन पर जताया शोक

संवाद सहयोगी, ज्वालामुखी : ज्वालामुखी कांग्रेस की आधार स्तंभ समाजसेविका गुरु माता कांता दत्त (78) पत्नी स्व. जय कृष्ण दत्त का शुक्रवार सुबह करीब सात बजे घर में ही निधन हो गया। इससे क्षेत्र में शोक की लहर दौड़ गई। वे 21 साल से लगातार ज्वालामुखी महिला मंडल की निर्विरोध अध्यक्ष चुनी जाती रही हैं। उनके पुत्र भवानी दत्त मंदिर न्यास ज्वालामुखी में सदस्य व कांग्रेस नेता हैं। कांता दत्त के निधन पर मुख्यमंत... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 12:21 AM (IST)
        

जठेरी माता मंदिर में भंडारा 30 को

संवाद सूत्र, परागपुर : डोगरा ब्राह्माण जठेरी माता लोहरा मंदिर परिसर में निर्जला एकादशी के उपलक्ष्य में 30 मई को विशाल भंडारे का आयोजन किया जाएगा। लोहरा मंदिर के पुजारी कुलदीप शर्मा ने बताया कि भंडारे की पूर्व संध्या पर मंदिर में दर्शन करने आने वाले श्रद्धालुओं के लिए कमेटी द्वारा फलाहार का प्रबंध भी किया जाएगा।और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 12:20 AM (IST)
        

जवाली के कर्ण ने जीता बिलासपुर का दंगल

संवाद सहयोगी, देहरा : जवाली के कर्ण ने कांगड़ा के रजत को हराकर वासा पीर बाबा बिलासपुर का दंगल जीत लिया है। कमेटी के अध्यक्ष रमेश रंधावा ने बताया कि दंगल में प्रदेश सहित अन्य पड़ोसी राज्यों के नामी पहलवानों ने भाग लिया। इस अवसर पर दंगल कमेटी महासचिव ध्यान ¨सह, उपाध्यक्ष प्रीतम बग्गा, सुशील शर्मा, वतन ¨सह, सीता राम, ठाकुर दुर्गा चंद, चौधरी रमेश चंद सहित अन्य मौजूद रहे।और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 12:20 AM (IST)
        

विद्यार्थियों को सिखाए योग के गुर

कांगड़ा : जीएवी सीनियर सेकेंडरी स्कूल कांगड़ा में पतंजलि योगपीठ की तरफ से योग शिविर का आयोजन किया गया। पतंजलि योगपीठ की तरफ से योग गुरु अमर ¨सह, राजिंद्र ¨सह व म¨हद्र ¨सह ने बच्चों को योग की शिक्षा दी। स्कूल के एनसीसी अधिकारी अमन कुमार ने बताया कि बच्चों को योग से शरीर को स्वस्थ रखने के गुर सिखाए।और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 12:20 AM (IST)
        

भाषण प्रतियोगिता में प्रांजल प्रथम व अनुष्का द्वितीय

ज्वालामुखी : राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला ज्वालामुखी में शुक्रवार को जैव विविधता दिवस मनाया गया। इस अवसर पर विद्यार्थियों में भाषण, नारा लेखन व पोस्टर मे¨कग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। भाषण प्रतियोगिता में प्रांजल शर्मा प्रथम, अनुष्का शर्मा द्वितीय स्थान पर रहे। नारा लेखन में दिव्या धीमान, ज्योतिका शर्मा व विशाल चौधरी ने क्रमश: पहला, दूसरा व तीसरा स्थान हासिल किया। इसी तरह से पोस्टर मे¨कग में... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 12:19 AM (IST)
        

राजेंद्र राणा ने सुनी कांग्रेस कार्यकर्ताओं की समस्याएं

संवाद सहयोगी, देहरा : ब्लॉक कांग्रेस देहरा की बैठक पार्टी प्रत्याशी रहे ब्रिगेडियर राजेंद्र ¨सह राणा की अध्यक्षता में स्थानीय विश्राम गृह में हुई। ब्रिगेडियर राणा ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं की समस्याएं सुनीं एवं इन समस्याओं को यथासंभव प्रशासनिक अधिकारियों से हल करवाने की बात कही। इस अवसर पर घियोरी के पूर्व पंचायत प्रधान काका, नौशहरा के उप प्रधान सूरम ¨सह, वरिष्ठ कांग्रेस कार्यकर्ता कमलेश शर्मा एवं ज... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 12:19 AM (IST)
        

एक वर्ष बाद भी नहीं दिख रहा घोषणाओं का वजूद : चंद्र कुमार

जागरण संवाददाता, कांगड़ा : अन्य पिछड़ा वर्ग एवं वित्त निगम के अध्यक्ष व पूर्व सांसद चौधरी चंद्र कुमार ने कहा कि केंद्र सरकार का एक वर्ष का कार्यकाल निराशाजनक रहा है। प्रधामंत्री नरेंद्र मोदी पिछले वर्ष जब चुनावी सभाएगं कर रहे थे, तो उन्होंने सौ दिन के भीतर विदेश से कालाधन वापस लाने की बात कही थी और हर भारतीय के खाते में 15-15 लाख रुपये जमा करवाने की घोषणा की थी। लेकिन एक वर्ष बीत जाने के बाद भी इन घ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 12:18 AM (IST)
        

तहसीलदार देवी राम ने संभाला खुंडियां का अतिरिक्त कार्यभार

संवाद सहयोगी, ज्वालामुखी : ज्वालामुखी के तहसीलदार देवी राम ने शुक्रवार को खुंडियां का अतिरिक्त कार्यभार संभाल लिया है। इससे खुंडियां क्षेत्र के लोगों को काफी हद तक राहत मिली है। कुछ दिन से खुंडियां तहसीलदार का पद रिक्त था, इससे चंगर व दूरदराज के क्षेत्र के लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था। इस पर स्थानीय विधायक संजय रतन ने ज्वालामुखी के तहसीलदार देवी राम को खुंडियां का अतिरिक्त कार्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 12:18 AM (IST)
        

मेहनत रंग लाई, बंजर में बगिया लहलहाई

संवाद सहयोगी, ज्वालामुखी : गर कुछ करने का नेक इरादा हो तो इंसान बंजर जमीन में भी फूल खिलाने का जज्बा रखता है। कुछ ऐसा ही ज्वालामुखी के एक किसान व बागवान ने कर दिखाया है। ग्राम पंचायत डोहग देहरियां के गांव बाबा पंजा के ठाकुर गुरदेव ¨सह ने मेहनत, लगन और दृढ़ निश्चय के बल पर अपनी बंजर जमीन पर लहलहाता फलदार पौधों का बागीचा तैयार र दिया है। गुरदेव ¨सह ने कहा कि स्कूल की शिक्षा पूरी करने के बाद नौकरी के... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 12:17 AM (IST)
        

सुख-दुख को प्रभु प्रसाद समझकर ग्रहण करें : आचार्य

संवाद सहयोगी, देहरा : सुख में कभी भी परम पिता परमात्मा को याद करना न भूलें और दुख में प्रभु को अपना सहारा मानकर इस समय को हिम्मत से काटने की आत्मशक्ति जगाएं। सुख-दुख को प्रभु का प्रसाद समझकर मानवता की सेवा करने वाला जीवन-मरण के बंधनों से सदा के लिए मुक्त हो जाता है। यह शब्द आचार्य प्रद्युमन जी महाराज ने सर्वाचार्या बस्ती के प्राचीन नाग मंदिर में भागवत कथा में कहे। आचार्य ने कहा कि पूरे संसार में प... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 12:16 AM (IST)
        

कोठार रानीताल के मेधावी विद्यार्थी किए पुरस्कृत

संवाद सहयोगी, कांगड़ा : राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला कोठार रानीताल का जमा दो का परीक्षा परिणाम 84 प्रतिशत रहा, दसवीं का परिणाम 77 फीसद रहा है। सकूल के प्रधानाचार्य मदन लाल चौधरी ने बताया कि इस वर्ष दसवीं का परिणाम 12 प्रतिशत अधिक है। दसवीं के 22 विद्यार्थियों प्रथम डिवीजन में परीक्षा पास की। इसके अतिरिक्त अंडर-19 खेलकूद प्रतियोगिता में जोनल स्तर पर आयोजित कबड्डी प्रतियोगिता में स्कूल की टीम दूसरे... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 12:15 AM (IST)
        

जसूर में 30 लाख से बनेगा सामुदायिक भवन : महाजन

संवाद सूत्र, जसूर : विधानसभा क्षेत्र नूरपुर में लोगों को पेयजल व किसानों के खेतों को सिंचाई का पानी पहुंचाना ही प्रथम लक्ष्य है, इसके लिए करोड़ों की राशि खर्च की जा रही है। शुक्रवार को नूरपुर के विधायक अजय महाजन ने कमनाला पंचायत में एक करोड़ 11 लाख रुपये की लागत से नवनिर्मित उठाऊ पेयजल का शुभारंभ करने व 3.50 लाख की लागत से बने पंचायत घर का लोकार्पण करने के बाद उपस्थित जनसमूह को कही। दो वर्ष के कार्य... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 12:14 AM (IST)
        

1100 युवाओं ने पार की मैदान की बाधा

संवाद सहयोगी, धर्मशाला : देहरा उपमंडल के 1770 में से 1100 युवाओं ने ग्राउंड प्रक्रिया पास कर ली है। अब यह लिखित परीक्षा में भाग लेंगे। शुक्रवार को पुलिस मैदान धर्मशाला में कांस्टेबल भर्ती के छठे दिन देहरा के युवाओं ने शारीरिक परीक्षण प्रक्रिया में भाग लिया। पुलिस भर्ती के लिए शुक्रवार को देहरा के 2100 युवाओं को बुलाया गया था, इनमें से 1770 युवाओं ने उपस्थिति दर्ज करवाई थी। इस दौरान युवाओं की 1500... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 12:11 AM (IST)
        

एमईएस वर्कर्स यूनियन ने किया प्रदर्शन

योल : अखिल भारतीय डिफेंस इंप्लाइज फेडरेशन एरिया कमेटी अंबाला के आह्वान पर शुक्रवार को योल शाखा ने काले बिल्ले लगाकर विरोध प्रदर्शन किया। योल शाखा अध्यक्ष वीर सिंह व महासचिव सतपाल सिंह ने कहा कि वर्षो से लंबित पड़ी मांगों को लेकर 18 मई से 22 तक पूरे देश में काले बिल्ले लगाकर विरोध प्रदर्शन किया गया। ताकि वर्कर्स यूनियन की मांगों आवाज केंद्र सरकार तक पहुंच सके। यूनियन की मांग है कि नई योजना, जिसमें न... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 12:10 AM (IST)
        
(News from Himachal-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें