« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

कॉलेज परिसर में बनाए जाएं बस पास

संवाद सूत्र भराड़ू : राजकीय महाविद्यालय जोगेंद्रनगर में विद्यार्थियों के बस पास कॉलेज परिसर में बनाने की मांग विभिन्न छात्र संगठनों ने उठाई है। छात्र संगठनों का कहना है कि बस पास जोगेंद्रनगर बस अड्डे में बनाए जाने के कारण विद्यार्थियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। बस पास बनवाने के लिए विद्यार्थियों को सुबह आठ बजे बस अड्डे में लाइनों पर खड़ा होना पड़ता है। इस कारण कॉलेज की पढ़ाई भी प्रभावित हो... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 04:36 PM (IST)
        

शिमला में यातायात व्यवस्था में बदलाव

जागरण संवाददाता, शिमला : शिमला शहर के लिए सिरदर्द बनी ट्रैफिक जाम की समस्या के समाधान के लिए अब प्रशासन ने व्यवस्था में भारी फेरबदल किया है। यातायात आवाजाही को सामान्य बनाए रखने व शिमला नगर में जाम की रोकथाम के दृष्टिगत जिला के ऊपरी क्षेत्रों से आने वाली निगम व निजी बसें सुबह सात बजे से सायं आठ बजे तक वाया भट्ठाकुफर, मल्याणा, खलीनी मार्ग से शिमला आएगी। इससे संजौली, छोटा शिमला, लिफ्ट, और कार्ट रोड ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 04:36 PM (IST)
        

बडैहर जंगल को निगलने लगा कूड़ा

जागरण संवाददाता, हमीरपुर : भोरंज उपमंडल में स्वच्छता पर कूड़े के ढेर गंदगी का दाग लगा रहे हैं। निर्मल भारत मुहिम में कदमताल तो दूर की बात घरों व दुकानों की गंदगी को भी जंगलों में फेंका जा रहा है। उपमंडल के बडैहर जंगल को धीरे-धीरे कूड़ा निगलने लगा है। इस जंगल से सटे इलाकों के कुछ लोगों ने पर्यावरण संरक्षण की मुहिम को पैरों तले रौंदते हुए जंगल को ही कूड़ादान बना दिया है। आलम यह है कि जंगल में जगह-जगह क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 04:36 PM (IST)
        

दयोथ में दंगल आज

संवाद सूत्र, जुखाला : लखदाता दंगल कमेटी पांच जुलाई को दयोथ में विशाल दंगल का आयोजन करेगी। कमेटी के सदस्य ओमप्रकाश गौतम ने बताया कि इस वर्ष आयोजन समिति द्वारा एक लाख रुपये के पुरस्कार दिए जाएंगे। दंगल में प्रदेश सहित पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, जम्मू आदि के पहलवान जोर-अजमाइश करेंगे। उन्होंने बताया कि दंगल में भाग लेने वाले पहलवानों को दंगल कमेटी के पास अपना नाम व पता दर्ज करवाना होगा। चार बजे के बाद कि... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 04:32 PM (IST)
        

द झंडा ग्राम सभा का साधारण अधिवेशन 14 को

संवाद सूत्र, जुखाला : द झंडा ग्राम सेवा सहकारी सभा की आम बैठक सभा शनिवार को कार्यालय झंडा में सुखराम नड्डा की अध्यक्षता हुई। बैठक में 14 जुलाई को होने वाले जरनल हाउस पर चर्चा की गई। अध्यक्ष सुखराम ने बताया कि सभी सदस्यों ने सर्वसम्मति से फैसला लिया कि सभा का साधारण अधिवेशन 14 जुलाई को किया जाए तथा लोगों को आय-व्यय का पूरा ब्यौरा बताया जाए। सभा का साधारण अधिवेशन 11 बजे से शुरू किया जाएगा। इसमें आय-... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 04:28 PM (IST)
        

बिगड़ैल चालकों से वसूला 15900 रुपये जुर्माना

संवाद सूत्र, झंडूता : यातायात नियमों की अवहेलना करने वाले वाहन चालकों पर झंडूता पुलिस ने शिकंजा कसा है। पुलिस ने यातायात नियमों की धज्जियां उड़ा रहे वाहन चालकों और अवैध खनन कर रहे खनन माफिया के खिलाफ विशेष अभियान चलाया है। पुलिस ने जुर्माने के तौर 15900 रुपये जुर्माना वसूला है। स्थानीय लोगों ने भी पुलिस की कार्रवाई की सराहना की है। लोगों का कहना है कि बाजार में दोपहिया वाहन चालक इतनी तेज रफ्तार से ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 04:24 PM (IST)
        

बाट पंचायत में बिजली की समस्या का समाधान करने विभाग

जुम्महार : ग्राम पंचायत बाट के 12 से अधिक गांवों में बिजली की कम वोल्टेज होने से लोगों को परेशानी झेलनी पड़ रही है। लोगों का कहना है कि कई बार विद्युत विभाग से समस्या का समाधान करने की गुहार लगाई लेकिन कोई समाधान नहीं किया जा रहा है। जिस कारण उनमें विभाग के प्रति रोष है। हेमराज, वेद व्यास, तिलक ठाकुर, राजकुमार, अशोक कुमार व बिटू राम ने बताया कि काली-एक, काली-दो, बाट-एक, बाट-दो, पलूण सहित कई गांवों ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 04:24 PM (IST)
        

रोहडू, समोली और आंध्रा में आज विद्युत कट

संवाद सहयोगी, रामपुर बुशहर : रोहडू, समोली और आध्रा में रविवार को बिजली आपूर्ति ठप रहेगी। नोगली समोली 66 केवी लाइन की मरम्मत करने के लिए यह निर्णय लिया है। इलैक्ट्रीकल सिस्टम डिविजन एचपीएसईबी कोटला के अतिरिक्त अधीक्षण अभियंता राजेंद्र शर्मा ने बताया कि 66 केवी लाईन नोगली और समोली के मध्य तारों की मरम्मत की जानी है। साथ ही सुंगरी और आस पास में नए कंडक्टर लगाए जाने हैं। इस लिए नोगली समोली लाईन के तह... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 04:22 PM (IST)
        

कुनेड पंचायत में सड़क सुविधा से वंचित

संवाद सहयोगी, धरवाला : ग्राम पंचायत कुनेड में मूलभूत सुविधाओं की कमी है। हालत यह है कि पंचायत में न तो सड़क बनी है और न ही स्वास्थ्य केंद्र खोला गया है। जिस कारण लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। लोगों ने सरकार से कई बार पंचायत को सड़क से जुड़ने की गुहार लगाई लेकिन कोई गौर नहीं किया जा रहा है। जिस कारण उनमें सरकार के प्रति रोष है। कई रास्तों पर पुलियां नहीं हैं। लोगों को जान जोखिम में डालकर न... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 04:18 PM (IST)
        

रिकांगपिओ में मतदाता सूची शुद्धीकरण कार्य की समीक्षा

संवाद सूत्र, रिकागपिओ : जिला मुख्यालय रिकागपिओ स्थित अंबेडकर भवन में जिला के 121 मतदान केंद्रों के बूथ लेबल अधिकारियों की एक बैठक हुई। इसकी अध्यक्षता निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी एवं उपमंडल अधिकारी कल्पा डॉ. मेजर विशाल शर्मा ने की। बैठक में किन्नौर में चल रहे राष्ट्रीय मतदाता सूची शुद्धीकरण एवं प्रमाणिकता योजना के अधीन किए जा रहे कार्यो की समीक्षा की गई। इस अवसर पर निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी न... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 04:17 PM (IST)
        

रोहिण पंचायत में पेयजल पर खर्च होंगे 1.46 करोड़ : बंबर

संवाद सहयोगी, बिलासपुर : सदर विधानसभा क्षेत्र के विधायक बंबर ठाकुर ने विधायक जनता के द्वार कार्यक्रम के तहत रोहिण ग्राम पंचायत का शुक्रवार को दौरा किया। उन्होंने इस दौरान लोगों की समस्याओं को सुना। अधिकतर का मौके पर ही निपटारा कर दिया गया। विधायक ने बताया कि रोहिण पंचायत में पेयजल पर 1.46 करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे। पूरे क्षेत्र में नई पाइप लाइन डाली जा रही है। जोल गांव में प्राकृतिक पेयजल स्त्रोत... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 04:16 PM (IST)
        

पशुपालन व्यवसाय को अपनाएं युवा : कुलदीप

जागरण संवाददाता, हमीरपुर : हमारे पूर्वज पशुओं पूरी देखभाल करते थे। वर्तमान में स्थिति यह है कि स्वार्थ के बाद लोग पशुओं को लावारिस छोड़ रहे हैं। यह एक गभीर ¨चता का विषय है और इस पर आत्म ¨चतन करने की जरूरत है। यह बात कांगड़ा केंद्रीय सहकारी बैंक के उपाध्यक्ष कुलदीप पठानीया ने शनिवार को राष्ट्रीय कृषि विकास योजना के तहत पशु पालकों के लिए खखल में आयोजित जागरूकता शिविर में कही। उन्होंने कहा कि आज आर्थि... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 04:12 PM (IST)
        

पनेटा गांव में नहीं पहुंची बिजली

संवाद सूत्र, चंबा : हिमाचल प्रदेश को ऊर्जा राज्य का दर्जा मिलने के बावजूद जिला चंबा में ऐसे कई गांव हैं जहा अभी तक बिजली नहीं पहुंची है। हैरानी की बात है कि दूसरे राज्यों को बिजली सप्लाई करने वाले प्रदेश के कई गांव अभी भी इस सुविधा से वंचित हैं। चंबा से 12 किलोमीटर दूर जुम्महार क्षेत्र की बाट पंचायत के पनेटा गंाव में आजादी के बाद भी बिजली की व्यवस्था नहीं हुई है। इस कारण लोगों को अंधेरे में रातें ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 04:11 PM (IST)
        

सरकार की नीतियों की जानकारी दी

सहयोगी, लडभड़ोल : सूचना एवं जनसंपर्कविभाग के तत्वाधान से सरस्वती कला संगम बगशाड़ के कलाकारों द्वारा विशेष प्रचार अभियान के द्वितीय चरण में शनिवार को लडभड़ोल व लागणा में नुक्कड़ नाटक और गीत संगीत के माध्यम से प्रदेश सरकार द्वारा चलाई जा रही कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी दी। कला जत्था प्रभारी कुमार सिंह अत्री ने बताया कि कलाकारों द्वारा नुक्कड़ नाटकों व गीतों के जरिए सामाजिक सुरक्षा पेंशन, कौशल विकास भ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 04:04 PM (IST)
        

बस अड्डे की हालत दयनीय होने से चालक व यात्री परेशान

चंबा : बस अड्डा चंबा की हालत काफी दयनीय हो गई है। बड़े-बड़े गड्ढे पड़े होने से चालकों व यात्रियों को परेशानी झेलनी पड़ रही है। पूरा बस अड्डा उबड़-खाबड़ हो गया है। जिस कारण बसों के कलपुर्जे खराब हो रहे हैं। जगह-जगह गड्ढे होने से चालकों को बसें मोड़ने में काफी दिक्कत हो रही है। बारिश के दौरान पानी भरने से गड्ढे दिखाई नहीं देते हैं। जिस कारण कई यात्री घायल होते हैं और उनके कपड़े भी खराब हो जाते हैं। लोगों ने... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 04:04 PM (IST)
        

लोगों को स्वरोजगार से लिए किया जागरूक

जागरण संवाददाता, बिलासपुर : यूको स्वरोजगार प्रशिक्षण संस्थान बिलासपुर की ओर से पंचायत भुलस्वाय में जागरूकता शिविर लगाया गया। इस मौके पर लोगों को मशरूम, दुग्ध उत्पादन व रेशम कीटपालन में प्रशिक्षण के बारे में जानकारी दी गई। संस्थान के निदेशक र¨वदर कुमार शर्मा ने बताया कि सरकार द्वारा स्थापित इस संस्थान में बीपीएल परिवारों के 18 से 45 वर्ष के लोगों और अन्य लोगों के लिए ड्रेस डिजाइ¨नग, टेल¨रग एवं क¨टग... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 04:03 PM (IST)
        

एनसीसी कैडेट को यातायात नियमों का पाठ पढ़ाया

हमीरपुर : डीएवी स्कूल हमीरपुर में एनसीसी शिविर पांचवें दिन में भी जारी रहा। शिविर में सीनियर डिविजन व ¨वग के कैडेट्स ने गार्ड ऑफ ऑनर का अभ्यास किया। जिला पुलिस विभाग द्वारा एनसीसी कैडेट्स को यातायाम के नियम व पालन की जानकारी दी। कमान अधिकारी कर्नल जीएस बाबा ने कहा कि कैडेट्स यातायात का नियमों का सख्ती से पालन करें। एएनओ मदन चंद ने स्वच्छ भारत अभियान विषय पर जानकारी दी। इसके अतिरिक्त कैंप में शाम ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 04:02 PM (IST)
        

कल बंद रहेगी बिजली

मंडी : मंडी शहर के विभिन्न हिस्सों में छह जुलाई को विद्युत आपूर्ति बंद रहेगी। विद्युत उपमंडल मंडी-एक के सहायक अभियंता जेएन गौड़ ने बताया कि शहर के टारना रोड, रेस्ट हाउस, सर्किट हाउस, पुलिस अधीक्षक मंडी निवास स्थल तथा इसके साथ लगते क्षेत्रों में विद्युत लाइन के रख-रखाव कार्य के चलते विद्युत आपूर्ति बंद रहेगी। उन्होंने बताया कि इस दिन सुबह साढ़े नौ बजे से शाम छह बजे तक बिजली आपूर्ति बंद रहेगी। उन्हो... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 04:01 PM (IST)
        

शौचालय को लेकर आमने-सामने स्कूल, कॉलेज प्रशासन

संवाद सूत्र, झंडूता : सरकारी सुविधा को लेकर सरकारी संस्थान ही आमने-सामने हो गए हैं। हालांकि दोनों संस्थान सुविधा का लाभ उठा रहे थे। लेकिन स्कूल कर्मचारी की मनमानी कॉलेज स्टाफ सदस्यों के साथ विद्यार्थियों पर भारी पड़ रही है। स्कूल के कर्मचारी ने अपनी मनमर्जी से स्कूल के शौचालयों पर ताला जड़ दिया है, जबकि जब से कॉलेज शुरू हुआ है तब से ही दोनों संस्थान सामूहिक रूप से इन शौचालयों का प्रयोग कर रहे हैं। ल... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 03:55 PM (IST)
        

मां काली मंदिर में जागरण 10 को

बिलासपुर : औद्योगिक क्षेत्र में स्थित मां काली मंदिर में 10 जुलाई को भगवती जागरण व भंडारे का आयोजन किया जाएगा। जागरण में भजन गायक अर्जुन गोपाल अपनी महामाई का गुणगान करेंगे। आयोजन समिति के सदस्य राजीव कंसल ने बताया कि हर साल यहां पर लोगों के सहयोग से जागरण व भंडारे का आयोजन किया जाता है। दोपहर तीन बजे से भंडारा शुरू हो जाएगा। और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 03:46 PM (IST)
        
(News from Himachal-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें