Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 17,2014

जाम ने बढ़ाया बैजनाथ का मर्ज

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 01:00 AM (IST)

संवाद सहयोगी, बैजनाथ : बैजनाथ शहर दिन प्रतिदिन जाम की समस्या से घिरता चला आ रहा है। इस समस्या को दूर करने के लिए अब पुलिस भी बेबस नजर आने लगी है। वाहनों की बढ़ती तादाद तथा बेतरतीब वाहन पार्किंग इस समस्या का सबसे बड़ा कारण है। ... और पढ़ें »

« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बाइक फिसलने से पिता-पुत्र जख्मी

ऊना : कोटला कला में पेश आए सड़क हादसे में पिता व पुत्र गंभीर रूप से जख्मी हो गए। हादसे के फौरन देर बाद उसे क्षेत्रीय अस्पताल पहुचाया गया, जहा चिकित्सकों ने उन्हे प्राथमिक उपचार दिया। पुलिस ने मामले के संदर्भ में जाच शुरू कर दी है। पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार नंगल निवासी ऋषि राम और उनका बेटा अविनाश मोटरसाइकिल पर सवार होकर ऊना की ओर जा रहे थे। इसी दौरान कोटला कला के पास अचानक बाइक स्किड होने... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 11:03 PM (IST)
        

ऊना की टीम पर हार का खतरा

ऊना : इंदिरा मैदान में आयोजित अंडर-16 अंतर जिला पृथ्वी पाल सिंह क्रिकेट प्रतियोगिता में मैच के पहले दिन बुधवार को मंडी की टीम मजबूत स्थिति में पहुच गई। मंडी की टीम 360 रन पर ऑलआउट हो गई। दिन का खेल समाप्त होने के समय ऊना की टीम 113 रन पर छह विकेट खोकर संघर्ष कर रही है। मंडी व ऊना की टीम के बीच तीन दिवसीय पहला क्वार्टर फाइनल खेला गया। इससे मंडी की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 360 रन पर ऑलआउट हो गई... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 10:57 PM (IST)
        

कांगड़ा के घनश्याम ने जीती कुश्ती प्रतियोगिता

चौंतड़ा : मेलों की परंपरा को युवा पीढ़ी को भविष्य के लिए संजोना है। मेले हमारी प्राचीन सभ्यता की निशानी है। यह बात तीन दिवसीय ग्रामीण मेला स्तैन का समापन समारोह की अध्यक्षता करते हुए बुधवार को स्तैन पंचायत के उपप्रधान ओम चंद वर्मा ने कही। उन्होंने कहा कि आज युवा वर्ग विभिन्न क्षेत्रों में प्रतिस्पर्धाओं के चलते ऐसे आयोजनों में अपनी अहम भूमिका नहीं निभा पाते हैं। इसके लिए युवा वर्ग को भी आगे आना है... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 09:42 PM (IST)
        

धूमल परिवार ने भाजपा को हाईजैक किया : उर्मिल

चित्र 1 संवाद सहयोगी, हमीरपुर : पूर्व विधायक उर्मिल ठाकुर ने कहा कि भाजपा ने हमेशा ठाकुर जगदेव सिंह के परिवार को षड्यंत्र का शिकार बनाया। वह बुधवार को काग्रेस प्रत्याशी राजेंद्र राणा के पक्ष में चुनाव प्रचार के दौरान बोल रही थीं। इस दौरान उनके बेटा रूबल ठाकुर भी उनके साथ थे। उर्मिल ने कहा कि 15 साल से वह पार्टी में घुटन सी महसूस कर रही थी। दो बार विधायक भी रही, लेकिन सिर्फ कागजी तौर पर। पार्टी मे... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 09:26 PM (IST)
        

चरित्र हनन की राजनीति कर रही भाजपा : विक्रमादित्य

कीचड़ उछालना कांग्रेस की संस्कृति नहीं जागरण संवाददाता, मंडी : युवा कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि प्रदेश की चारों लोकसभा सीटों पर अपनी हार सुनिश्चित देख भाजपा चरित्र हनन की राजनीति पर उतर गई है। मुद्दों पर बहस करने की बजाय भाजपा व्यक्तिगत प्रचार कर रही है। मंडी के सेरी मंच पर आयोजित रैली को संबोधित करते हुए विक्रमादित्य ने कहा कि कीचड़ उछालना हमें भी आता है, मगर कांग्रेस की... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 09:21 PM (IST)
        

वीरभद्र व कांग्रेस पार्टी जनता से बड़ा धोखा : धूमल

जागरण संवाददाता, हमीरपुर : वीरभद्र सिंह व कांग्रेस धोखा हैं। अब मौका है कि इन्हें चलता किया जाए। यह बात पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल ने कहा हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के प्रत्याशी अनुराग ठाकुर के नामांकन दाखिल करने के बाद गांधी चौक पर रैली को संबोधित करते हुई कही। उन्होंने दावा किया कि देश व प्रदेश का विकास केवल पूर्व भाजपा सरकार की देन है। यूपीए सरकार ने महंगाई, भ्रष्टाचार व बेरोजगारी को ही बढ़... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 09:19 PM (IST)
        

धूमल परिवार के षड्यंत्र से परिचित : राणा

जागरण संवाददाता, हमीरपुर : हमीरपुर लोकसभा क्षेत्र से काग्रेस पार्टी के उम्मीदवार राजेंद्र राणा ने भाजपा विशेषकर धूमल और अनुराग पर हमला बोलते हुए कहा कि वह इस परिवार के षड्यंत्र से भलीभांति परिचित हैं। धूमल प्रदेश के लोगों और अपने वफादारों की कीमत पर हमेशा ही परिवार को तरजीह देते रहे हैं। पिता-पुत्र की जोड़ी की अधिक वफादारी जालंधर के साथ है। जब चुनाव नजदीक आते हैं तो वे हिमाचल के लोगों की ओर मुड़ जात... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 09:09 PM (IST)
        

एक मैदान बनाकर तो दिखाएं वीरभद्र : अनुराग

जागरण संवाददाता, हमीरपुर : प्रदेश में हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन (एचपीसीए) के माध्यम से जो भी खेल मैदान बनकर तैयार हुए हैं वह अपने लिए नहीं, बल्कि जनहित में बनाए है। वीरभद्र सिंह प्रदेश की जनता को एक भी खेल मैदान बनाकर दिखाएं तो मान जाऊंगा। यह बात भाजपा प्रत्याशी अनुराग ठाकुर ने बुधवार को हमीरपुर में नामाकन पत्र दाखिल करने के बाद जनसभा को संबोधित करते हुए कही। उन्होंने कहा कि धर्मशाला से लेकर ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 09:05 PM (IST)
        

ग्रामीणों ने कीरतपुर-नेरचौक फोरलेन का रोका कार्य

नेरचौक : कीरतपुर-नेरचौक फोरलेन कार्य स्थानीय लोगों ने किसान सभा के बैनर तले इकट्ठे होकर बुधवार को रोक दिया। नागचला से डडौर पर लगे कार्य को चलखा के पास स्थानीय चलखा, दो लख, करेडी, धलोट, मंयाटल गांव के सैकड़ों लोगों ने करीब डेढ घटे के लिए रोके रखा। स्थानीय लोगों ने जमकर नारेबाजी भी की। क्षेत्र के मनीलाल, दिनेश कुमार लाल मन, हरी सिंह, हप्पा ,हितेश, सजंय, राम चंद्र, नवीन, सुरेश, लच्जा, खीमी देवी व विद्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 08:56 PM (IST)
        

निजी लैब में वसूले जा रहे मनमाने दाम

संवाद सहयोगी, सुंदरनगर : सुंदरनगर नागरिक चिकित्सालय में खोली गई निजी लैब संदेह के दायरे में आ गई है। खून संबंधि जांच के लिए लैब में जहां आपातकालीन सुविधा देने की आड़ में अस्पताल प्रबंधन और निजी लैब के मध्य हुए एमओयू की शर्तो को दरकिनार कर दिया, वहीं मनमाने दाम भी वसूले जाने का आरोप लगने लगे हैं। सुंदरनगर नागरिक चिकित्सालय प्रबंधन ने अस्पताल परिसर में लोगों को सुविधा देने के लिए आपातकालीन समय को देख... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 08:51 PM (IST)
        

एचपीसीए मामले में गलत हुआ तो बख्शेंगे नहीं : वीरभद्र

जागरण संवाददाता, मंडी : मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने कहा कि हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन (एचपीसीए) मामले में अगर कुछ गलत हुआ तो वह किसी को छोड़ने वाला नहीं हैं। एचपीसीए को भंग कर दोबारा लोकतांत्रिक तरीके से चुनाव करवाने पर माफी मिल सकती है। बुधवार को ऐतिहासिक सेरी मंच पर काग्रेस की जनसभा को संबोधित करते हुए वीरभद्र ने कहा कि भाजपा ने एक व्यक्ति विशेष को आगे कर पार्टी को पीछे कर दिया है, जो प्रजाता... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 08:44 PM (IST)
        

कांग्रेस की चुनौती से पार पाने के लिए भाजपा ने किया मंथन

जागरण संवाददाता, हमीरपुर : हमीरपुर संसदीय क्षेत्र में कांग्रेस की चुनौती से पार पाने के लिए बुधवार को प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सतपाल सत्ती की अध्यक्षता में गुप्त बैठक की गई। इसमें भाजपा नेताओं ने हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के 17 विधानसभा क्षेत्रों की अब तक की चुनावी स्थिति के बारे में मंथन किया। सभी विधायकों व पूर्व प्रत्याशियों ने लोकसभा चुनाव को लेकर सुझाव दिए। इस दौरान पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूम... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 08:38 PM (IST)
        

इग्नू के दीक्षांत समारोह में 2733 को बांटी डिग्रियां

राज्य ब्यूरो, शिमला : इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय का 27वां दीक्षांत समारोह क्षेत्रीय केंद्र शिमला द्वारा राजकीय महाविद्यालय संजौली शिमला में बुधवार आयोजित किया गया। इस मौके पर विवि के कुलपति प्रोफेसर एडीएन वाजपेयी ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की। मुख्य अतिथि ने उत्तीर्ण विद्यार्थियों को डिग्री प्रदान की। समारोह में इग्नू के विभिन्न कार्यक्रमों के 2733 विद्यार्थी अपने डिग्री डिप्लोमा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 08:33 PM (IST)
        

सेना में भर्ती के नाम पर ठगी, आरोपी फरार

जागरण संवाददाता, घुमारवीं : घुमारवीं उपमंडल के मछवाण इलाके में एक व्यक्ति ने अपने पड़ोस में रहने वाले को सेना में भर्ती करवाने के नाम पर ठग लिया। ठगी को अंजाम देते हुए इस व्यक्ति ने अपने पड़ोसी से हजारों रुपये भी ले लिए। हालांकि न तो भर्ती आयोजित हुई और न ही युवक भर्ती ही हो सका। पुलिस को शिकायत मिली तो अब मामला दर्ज कर जांच शुरू की, लेकिन आरोपी फरार हो गया है। हेड कांस्टेबल राजेश कुमार इस मामले मे... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 08:15 PM (IST)
        

देश की सुरक्षा खतरे में : वीके सिंह

जागरण संवाददाता, हमीरपुर : देश की सुरक्षा खतरे में है और यदि देश को बचाना है तो नरेंद्र मोदी की सरकार बनाना जरूरी है। हमीरपुर में पत्रकारों से बातचीत में थल सेना के पूर्व अध्यक्ष एवं गाजियाबाद से भाजपा प्रत्याशी सेवानिवृत्त जनरल वीके सिंह ने कहा कि देश की आंतरिक व बाहरी सुरक्षा खतरे में है लेकिन केंद्र सरकार कोई कदम नहीं उठा रही है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार ने पूर्व सैनिकों को वन रैंक वन प... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 08:11 PM (IST)
        

पांच साल में दोगुनी हुई अनुराग की संपत्ति

जागरण संवाददाता, हमीरपुर : हमीरपुर संसदीय क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी अनुराग ठाकुर के पास करीब पांच करोड़ रुपये की संपत्ति है। इसके अलावा उन्होंने घर बनाने के लिए 20 लाख रुपये का लोन भी लिया है। उनके पास अपना वाहन नहीं है। गौरतलब है कि वर्ष 2009 में अनुराग के पास करीब ढाई करोड़ रुपये की चल व अचल संपत्ति थी। बुधवार को नामाकन के दौरान निर्वाचन अधिकारी को दिए शपथ पत्र में उन्होंने संपत्ति का ब्योरा दि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 08:10 PM (IST)
        

नामांकन पत्र भरने पहुंचे अनुराग का भव्य स्वागत

संवाद सहयोगी, हमीरपुर : भाजपा प्रत्याशी अनुराग ठाकुर का नामांकन पत्र भरने जाते समय भव्य स्वागत किया गया। कार्यकर्ताओं ने अनुराग व अरुण को कंधे पर उठाकर गांधी चौक पर आयोजित रैली में पहुंचाया। अनुराग ने सभा स्थल पर कार्यकर्ताओं का अभिवादन स्वीकार किया। कार्यकर्ताओं ने मंच पर उपस्थित भाजपा प्रदेश प्रभारी बलवीर पुंज, पूर्व जनरल वीके सिंह, पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल, अनुराग ठाकुर, प्रदेश भाजपा ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 08:04 PM (IST)
        

अनुराग ठाकुर ने दाखिल किया नामांकन पत्र

जागरण संवाददाता, हमीरपुर : भाजयुमो के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं हमीरपुर संसदीय क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी अनुराग ठाकुर ने बुधवार को जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त कार्यलय में रोहन चंद ठाकुर के समक्ष अपना नामाकन पत्र दाखिल किया। इस अवसर पर पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल, प्रदेश भाजपा प्रभारी बलवीर पुंज, सेवानिवृत्त जनरल वीके सिंह और वरिष्ठ नेता सतपाल जैन उपस्थित थे। इसके अतिरिक्त विधायक विरेद... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 08:00 PM (IST)
        

दुर्घटनाएं रोकने को जरूरी कदम उठाएं : डीसी

जागरण संवाददाता, ऊना : उपायुक्त अभिषेक जैन ने बुधवार को अपने कक्ष में आयोजित बैठक में जिला की कानून व्यवस्था की स्थिति की समीक्षा की। उन्होंने विशेष रूप से दुर्घटनाओं की घटनाओं में बढ़ोतरी पर चिंता व्यक्त की और इन पर अंकुश लगाने के लिए अधिकारियों को आवश्यक कदम उठाने के निर्देश दिए। डीसी ने मालवाहक वाहनों में सवारियों को ढोने वाले वाहन चालकों के खिलाफ भी शिकंजा कसने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 07:57 PM (IST)
        

मौसम से कैसे करें रखवाली, गेहूं पड़ी काली

संवाद सहयोगी, ऊना : जिला में मौसम की मार से किसानों की नींद उड़ा दी है। इसी डर से इस दफा जिला के किसानों ने आलू की फसल खेतों से निकालना शुरू कर दी है। मौसम में ठंडक के चलते तीन माह में तैयार होने वाली फसल साढे़ तीन माह बाद भी तैयार नहीं हो पाई है। उधर किसानों को अचानक तापमान बढ़ने का भय भी सता रहा है। अचानक तापमान तीस से अधिक हुआ तो आलू की लाखों की फसल तबाह हो सकती है। विभाग की ओर से दफा मौसम की... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 07:55 PM (IST)
        
(News from Himachal-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Delhi, India Thursday 17 04 2014

25°c