Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 23,2014

शिव कुमार बने नूरपुर बार एसो. के अध्यक्ष

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 11:07 PM (IST)

संवाद सहयोगी, नूरपुर : बार एसोसिएशन नूरपुर का चुनाव मंगलवार को बार रूम में वरिष्ठ अधिवक्ता पीएस जग्गी की देखरेख में हुआ। इस मौके पर अधिवक्ता शिव कुमार शर्मा को सर्वसम्मति से एसोसिएशन का अध्यक्ष चुना गया। इसके अलावा अधिवक्ता ... और पढ़ें »

« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

पुलिस ने पकड़ा साढ़े चार क्विंटल नकली शहद

नागेंद्र तरुण, पांवटा साहिब गुप्तचर शाखा शिमला की टीम ने मंगलवार को पावटा में एचआरटीसी बस स्टैंड के गोदाम से साढ़े चार क्विंटल नकली शहद बरामद कर अंतरराज्यीय गिरोह का भंडाफोड़ किया है। मंगलवार को बाद दोपहर एएसआइ रघुवीर सिंह की सूचना पर गुप्तचर शाखा के डीएसपी राहुल शर्मा के नेतृत्व में टीम ने एचआरटीसी बस स्टैंड पावटा के गोदाम पर छापेमारी कर वहा से भारी मात्रा में नकली शहद बरामद किया। शहद के साथ ए... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        

बंजार में नौ दुकानें राख

संवाद सूत्र, खुंदन (बंजार) : कुल्लू जिला के बंजार के मुख्य बाजार में सोमवार देर रात आग लगने से नौ दुकानें राख हो गई। हादसे में चार परिवार बेघर हो गए। आग से करीब दो करोड़ रुपये की संपत्ति के नुकसान का अनुमान है। मौके पर पहुंचे विधायक कर्ण सिंह को लोगों के आक्रोश का सामना करना पड़ा। इस कारण उन्होंने धरना दिया व चक्का जाम कर दिया। लोग समय पर अग्निशमन वाहन न पहुंचने से खफा थे। आग लगने के कारणों का पता न... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        

दियोटसिद्ध मंदिर में गुंबद गिरने से श्रद्धालु की मौत

संवाद सूत्र, दियोटसिद्ध : बाबा बालकनाथ मंदिर दियोटसिद्ध में एक श्रद्धालु पर गुंबद गिर गया। इससे श्रद्धालु की मौत हो गई। पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया है। कांगड़ा जिला के धर्मशाला के निकटवर्ती घियाणा कलां गांव का निवासी सुरेंद्र कुमार (47) पुत्र मंगत राम परिवार सहित बाबा बालकनाथ मंदिर दियोटसिद्ध में निजी सराय में ठहरा था। मंगलवार सुबह छह बजे आरती सुनकर गुफा के दर्शन के लिए पहल... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        

एटीएम में लूट के इरादे से घुसे तीन लुटेरे पकडे़

संवाद सहयोगी, टाहलीवाल : संतोषगढ़ में भारतीय स्टेट बैंक के एटीएम में मंगलवार को लूट के इरादे से घुसे तीन लुटेरों को पुलिस ने पकड़ लिया। आरोपियों को हिरासत में लेकर पुलिस ने अदालत में पेश करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। भारतीय स्टेट बैंक की संतोषगढ़ शाखा में मंगलवार सुबह समय लेन-देन करने वालों की काफी भीड़ थी। शाखा प्रबंधक गुरमिंद्र सिंह ने देखा कि एटीएम से पैसे निकाल रहे महिंद्र सिंह नामक व्यक्ति... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        

श्रद्धालुओं की जिंदगी से कब तक होता रहेगा खिलवाड़

संजय गोस्वामी, बड़सर दियोटसिद्ध मंदिर परिसर में गुंबद गिरने से हुई श्रद्धालु की मौत ने दियोटसिद्ध मंदिर न्यास प्रशासन को एक बार फिर कटघरे में खड़ा कर दिया है। मंदिर में हुई इस दर्दनाक घटना के उपरांत मेलों में पुख्ता प्रबंधों का राग अलापने वाले दियोटसिद्ध न्यास प्रशासन के पुख्ता प्रबंधों के सभी दावे धरे के धरे रह गए। अपने परिवार के साथ सलामती की दुआ मांगने बाबा बालक नाथ के दर्शनों को आए जिला कांगड़ा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        

नादौन में नहीं खुला अग्निशमन केंद्र

संवाद सहयोगी, नादौन : नादौन क्षेत्र में गर्मी की आहट से लोग हर वर्ष होने वाली आग की घटनाओं को लेकर एक बार फिर दहशत में हैं । लगभग एक वर्ष पूर्व नादौन में अग्निशमन केंद्र स्थापित करने के लिए स्वीकृति होने के बावजूद आज तक यह केंद्र नहीं खुल पाया है। इससे क्षेत्र के लोगों में रोष पनपने लगा है। गत कई वर्षो से विभिन्न सरकारों के समय लोग नादौन में अग्निशमन केंद्र स्थापित करने की मांग करते आ रहे हैं। व... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        

मोदी की हवा विज्ञापनों तक : वीरभद्र

अजय धीमान, नाहन मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने कहा कि प्रदेश में मोदी की हवा केवल विज्ञापनों तक ही है, जब कि आम जनमानस में उनके प्रति कोई उत्साह नहीं है। प्रदेश की चारों लोकसभा सीटों पर कांग्रेस प्रत्याशी जीतेंगे। मुख्यमंत्री मंगलवार को नाहन में पत्रकारों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव में पूर्व मंत्री एवं हिलोपा नेता श्यामा शर्मा और नाहन के पूर्व विधायक सदानंद चौहान ने बिना शर्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        

फगबाड़ा के शम्मी ने जीती माली

संवाद सूत्र, बरठीं : लखदाता छिज कमेटी ग्राम पंचायत बलोह की ओर से रियाणा गाव में द्वितीय वाíषक छिज प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। छिंज मेले का शुभारंभ खबड़ी देवी मंदिर के महंत रूपेश्वर गिरि ने किया। छिज कमेटी के प्रधान राजपाल गौतम ने कहा कि आगामी वर्ष में इस छिज प्रतियोगिता को नया रूप देकर अन्य छिजों के मुकाबले और अच्छे ढग से करवाया जाएगा। प्रतियोगिता में अंडर-20 का फाइनल मुकाबला सन्नी कुठेड़ा व अमन... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

खोखे में जिंदा जला युवक

संवाद सहयोगी, योल (धर्मशाला) : सिद्धबाड़ी के समीपवर्ती रक्कड़ गांव में सोमवार देर रात खोखे में आग लगने से युवक जिंदा ही जल गया। मृत युवक की पहचानरक्कड़ निवासी विनोद कुमार के रूप में हुई है। युवक यहां लंबे समय से खोखा चलाता था। आग लगने के कारणों का पता नहीं चल सका है। अतिरिक्तपुलिस अधीक्षक शिव योल ने मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। योल पुलिस के आरक्षी अशोक राणा ने ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

कोचिंग सेंटर में प्रशिक्षुओं से रूबरू हुए बाली

जागरण संवाददाता, नगरोटा बगवां : परिवहन, खाद्य आपूर्ति एवं तकनीकी शिक्षा मंत्री जीएस बाली ने मंगलवार को ग्राम पंचायत बाबा बड़ोह के गांव लूहना में स्थापित भर्ती कोचिंग सेंटर का दौरा किया और प्रशिक्षुओं से जानकारी हासिल की। बाली ने कहा कि इलाके के युवाओं में प्रतिभा कूट-कूटकर भरी हुई है। उन्होंने हाल ही में इस कोचिंग सेंटर से प्रशिक्षण प्राप्त कर साहिल धीमान के आरटी रेजीमेंट में भर्ती होने पर बधाई दी... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 11:49 PM (IST)
        

शिव कुमार बने नूरपुर बार एसो. के अध्यक्ष

संवाद सहयोगी, नूरपुर : बार एसोसिएशन नूरपुर का चुनाव मंगलवार को बार रूम में वरिष्ठ अधिवक्ता पीएस जग्गी की देखरेख में हुआ। इस मौके पर अधिवक्ता शिव कुमार शर्मा को सर्वसम्मति से एसोसिएशन का अध्यक्ष चुना गया। इसके अलावा अधिवक्ता सुधीर गुप्ता उपाध्यक्ष, ज्ञान सिंह ठाकुर सचिव, विजय चिब कोषाध्यक्ष व अरुण जरियाल को लाइब्रेरियन चुना गया। शिव कुमार ने अध्यक्ष चुनने पर आभार जताया। इस मौके पर एसोसिऐशन के पूर्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 11:07 PM (IST)
        

विजेता टीमों को बांटे पुरस्कार

जागरण संवाददाता, नगरोटा बगवां : युवा क्लब घोड़ब की ओर से आयोजित दूलो वैद्य मेमोरियल क्रिकेट प्रतियोगिता मंगलवार को संपन्न हो गई। आयोजन में 30 टीमों ने भाग लिया। प्रतियोगिता के समापन पर युवा कांग्रेस के प्रदेश वरिष्ठ महासचिव गोल्डी चौधरी ने बतौर मुख्यअतिथि शिरकत की व विजेता टीमों को इनाम बांटे। नगरोटा बगवां कॉलेज की टीम ने युवा क्लब घोड़ब की टीम को हराकर ट्रॉफी पर कब्जा जमाया। गोल्डी चौधरी ने क्लब क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 10:27 PM (IST)
        

जसौर पंचायत में 62 पेटी शराब बरामद

जागरण संवाददाता, नगरोटा बगवां : नगरोटा बगवां हलके की पंचायत जसौर में पुलिस ने दबिश देकर एक दुकान में अवैध रूप से रखी 62 पेटी देसी शराब बरामद की है। पुलिस ने आरोपी दुकानदार को गिरफ्तार कर लिया है। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मोहित चावला ने बताया कि जिले में इस प्रकार का कारोबार करने वालों के खिलाफ यह अभियान छेड़ा गया है। उन्होंने बताया कि एक माह के दौरान लगभग 65 मामले दर्ज किए हैं। उन्होंने बताया कि इस ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 10:13 PM (IST)
        

धूमपान पर दो लोगों के चालान

पालमपुर : सार्वजनिक स्थलों पर धूमपान करने वालों पर पुलिस ने सख्ती बरतनी शुरू कर दी है। इसके तहत महिला पुलिसकर्मी भी अब धूमपान करने वालों के चालान कर रही हैं व उन्हें चेतावनी दे रही हैं। मंगलवार को भी शहर में ऐसे कई लोगों को चेतावनी दी गई, जबकि सोमवार को दो लोगों के चालान किए गए।और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 09:57 PM (IST)
        

दिनदहाडे़ लाखों के जेवरात व गहने साफ

संवाद सूत्र, गगल : समीपवर्ती क्षेत्र मंदल में एक घर से दिनदहाड़े लाखों के जेवरात व नकदी चोरी हो गई। पुलिस ने इस संबंध में मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। पीड़ित विनय कुमार ने बताया कि मंगलवार सुबह वह और उनकी पत्‍‌नी सविता किरण दोनों स्कूल में ड्यूटी के लिए गए थे। जब वह घर पहुंचे तो कमरे का ताला टूटा हुआ था और अलमारी से 12 तोले सोने के जेवरात व 12 हजार रुपये की नकदी गायब थी। उन्होंने बताया कि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 09:44 PM (IST)
        

नोडल अधिकारी प्रतिदिन की रिपोर्ट भेंजे : डीसी

जागरण संवाददाता, ऊना : जिला निर्वाचन अधिकारी अभिषेक जैन ने मंगलवार को अपने कक्ष में विभिन्न कमेटियों के नोडल अधिकारियों के साथ बैठक में चुनाव प्रक्रियाओं से जुड़ी व्यवस्थाओं की समीक्षा की। चुनाव प्रक्रिया सुचारू रूप से संपन्न करवाने के लिए इन कमेटियों का गठित किया गया है। बैठक में एडीसी दर्शन कालिया, एएसपी वीरेंद्र ठाकुर, एसडीएम धनवीर ठाकुर सहित सभी नोडल अधिकारी उपस्थित थे। डीसी ने नोडल अधिकारियों... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 09:40 PM (IST)
        

कांग्रेस सरकार से जनता का मोह भंग : नरेंद्र अत्री

संवाद सहयोगी, बड़सर : आज देश में लोकसभा चुनाव में भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी के नेतृत्व को लेकर पूरे देश के साथ हिमाचल की जनता में भी खासा उत्साह है। यह बात भाजयुमो राष्ट्रीय सदस्य एवं पूर्व प्रदेश अध्यक्ष नरेंद्र अत्री ने बड़सर विधानसभा के धंगोटा ग्राम केंद्र के पंडधियाणी गाव में डोर-टू-डोर प्रचार के बाद कही। उन्होंने कहा कि पिछले डेढ वर्ष से प्रदेश में काबिज काग्रेस सरकार ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 09:39 PM (IST)
        

पापा..हम किसे सुनाएंगे रिजल्ट

राकेश पठानिया, धर्मशाला अजब संयोग है कि बच्चों के जमा एक के परिणाम घोषित होने के एक दिन पूर्व उनके पिता ने अपनी शेष जिंदगी का परिणाम सुना दिया। अंत्येष्टी स्थल पर पिता की चिता से उठते धुएं से शायद एक बेटी व बेटा अपने जीवन के इस शून्यकाल में नम आंखों से शायद यही पूछ रहे थे कि आज हम अपने भविष्य का परिणाम किसे सुनाएंगे। मंगलवार को ही जमा एक के घोषित परिणाम की सूचना तो मिल गई लेकिन सिर से उठे साए स... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 09:33 PM (IST)
        

कोट व टौणी देवी के लोगों ने जाना वोट का महत्व

संवाद सहयोगी, टौणी देवी : चुनाव आयोग के दिशा-निर्देशों के अनुसार योजनाबद्ध मतदाता शिक्षण एवं निर्वाचन सहभागिता (स्वीप)कार्यक्रम के दूसरे चरण में मंगलवार को विधानसभा के ग्रामीण क्षेत्र सुजानपुर कोट और टौणी देवी के लोगों को जिला लोक संपर्क अधिकारी कार्यालय द्वारा वीडियो के माध्यम से उनके मताधिकार का प्रयोग करने तथा लोकतंत्र में उनके मत के महत्व बारे जागरूक किया गया। और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 09:19 PM (IST)
        

टमक की थाप से हुआ नलवाड़ मेले का आगाज

संवाद सहयोगी, जाहू : ग्राम पंचायत जाहू में मंगलवार को सात दिवसीय नलवाड़ मेला ग्राम पंचायत जाहू के प्रधान चमन लाल काकू की अध्यक्षता में शुरू हो गया। 28 अप्रैल तक चलने वाले इस जाहू नलवाड़ मेले में पूजा अर्चना, झंडा व खूंटा गाढ़ने की रस्में एक छोटी सी बच्ची ने अदा की। इस अवसर पर प्रधान चमन लाल काकू ने व्यापारियों को संबोधित करते हुए कहा कि लावारिस पशुओं की वजह से जाहू की छवि खराब होती जा रही है। उसे ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 09:18 PM (IST)
        
(News from Himachal-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Delhi, India Wednesday 23 04 2014

36°c