Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 02,2014

किसान का बेटा बना एसडीएम

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 01:07 AM (IST)

संवाद सहयोगी, धर्मशाला : कड़ी मेहनत की जाए तो सफलता कदम चूमती है। यह साबित कर दिखाया कथौली निवासी एवं तहसीलदार विजय कुमार धीमान ने। इस किसान के बेटे ने दूसरी बार एचएएस परीक्षा उत्ताीर्ण कर एसडीएम का पद प्राप्त किया है। 14 द... और पढ़ें »

« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

राजा के बाग में जीप पेड़ से टकराई, तीन घायल

संवाद सूत्र, जसूर : नूरपुर के राजा का बाग में रविवार रात एक जीप पेड़ से टकराकर दुर्घटनाग्रस्त हो गई। हादसे में दो लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं, जबकि एक को हल्की चोट लगी। पुलिस के मुताबिक रविवार रात साढ़े 10 बजे स्कारपियो गाड़ी (पीबी 10 बीए 0018) नूरपुर से पठानकोट की तरफ जा रही थी कि राजा का बाग में पहुंचने पर गाड़ी अनियंत्रित होकर शीशम के पेड़ से टकरा गई और पलट गई। इस हादसे में चालक जैमल सिंह (34) पु... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 01:07 AM (IST)
        

राजल में 22 लाख से बनेगा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र : काजल

संवाद सूत्र, कांगड़ा : विधायक पवन काजल ने कहा कि पंचायत राजल में मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह द्वारा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र की मंजूरी प्रदान कर दी है। इसके भवन निर्माण के लिए 22 लाख रुपये के बजट का प्रावधान कर दिया गया है। सोमवार को राजल पंचायत में लगाए गए खुला दरबार कार्यक्रम विधायक लोगों की समस्याएं सुन रहे थे। इस अवसर पर उन्होने कहा कि राजल व खरठ गाव में नई पेयजल योजना के लिए एक करोड़ 30 लाख रूपए ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 01:07 AM (IST)
        

लक्ष्य स्पष्ट हो तो मेहनत बेकार नहीं जाती : गुलेरिया

जागरण संवाददाता, धर्मशाला : अगर लक्ष्य स्पष्ट हो और इरादे पक्के तो मेहनत बेकार नहीं जाती। यह कहना है राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला शाहपुर के संगीत प्रवक्ता व राज्य शिक्षक पुरस्कार के लिए नामांकित जनमेजय सिंह गुलेरिया का। उनका जन्म चार फरवरी, 1969 को नगरोटा सूरियां के गांव वासा में सेवानिवृत प्रिंसिपल देसराज गुलेरिया के घर हुआ। संगीत आपको विरासत में पिता से प्राप्त हुआ। प्रारंभिक शिक्षा वासा व म... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 01:07 AM (IST)
        

मटौर में दो कारों की टक्कर तीन घायल

कागड़ा : मटौर के नजदीक सोमवार शाम सड़क दुर्घटना में तीन लोग घायल हो गए। थाना प्रभारी कागड़ा महिंद्र सिंह मिन्हास के अनुसार कार (जेके 02बी जी-0004) व कार (पीबी-06-बी. एम-3813) की भिडंत हो गई। हादसे में रवि कुमार, मीनाक्षी व राधा महाजन निवासी माडल टाऊन पठानकोट घायल हो गए। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 01:07 AM (IST)
        

संस्थान पहले कदम उठा लेता तो बच जाता अमित

जागरण संवाददाता, पालमपुर : रैगिंग कब तक मौत का तांडव रचती रहेगी और कितने अमन काचरू और अमित इसका शिकार होते रहेंगे। यह कहना है हमीरपुर के एक निजी बहुतकनीकी संस्थान में रैगिंग से तंग आकर जान देने वाले अमित कुमार के पिता दीप चंद का। उनका कहना है कि संस्थान प्रबंधन पहले ही कदम उठा लेता तो उनका लाडला रैगिंग का शिकार न होता। जवान बेटे के शव को कंधा दे चुके दीप चंद का अभिभावकों से अनुरोध है कि रैगिंग ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 01:07 AM (IST)
        

जयपुर में चमका कांगड़ा का गबरू

धर्मशाला : स्टार स्पो‌र्ट्स प्रो कबड्डी प्रतियोगिता 2014 में कांगड़ा के गबरू रोहित राणा ने अहम भूमिका निभाते हुए अपनी टीम जयपुर पिंक पेंथर को पहले टूर्नामेंट का विजेता बनाया है। कांगड़ा जिला के तियारा गांव के रहने वाले रोहित राणा ने अभिनेता अभिषेक बच्चन की टीम में डिफेंडर और लेफ्ट कवर की भूमिका अदा करते हुए लीग मैचों सहित फाइनल में टीम को जीत दिलाई है। वहीं, रोहित राणा ने अपने खेल के दम पर कई मैचो... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 01:07 AM (IST)
        

डल झील में आज लगेगी डुबकी

संवाद सहयोगी, धर्मशाला : मैक्लोडगंज स्थित डल झील में मंगलवार को राधाष्टमी स्नान होगा। पवित्र स्नान सुबह 4 बजे शुरू हो जाएगा। पुरुषों व महिलाओं को स्नान के लिए अलग-अलग से व्यवस्था की गई है। राधाष्टमी स्नान को लेकर अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी राकेश शर्मा ने भी सोमवार को डल झील पहुंच श्रद्धालुओं की सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। इस दौरान अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक डॉ. शिव कुमार व एसडीएम धर्मशाला बलवीर ठाक... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 01:07 AM (IST)
        

सायरन बजाकर बाण गंगा तट से हटाए लोग

संवाद सहयोगी, योल : श्री चामुंडा नंदिकेश्वर धाम स्थित बाण गंगा में पाबंदी के बाद भी लोगों का जमघट लगा रहता है। शनिवार सायं सायरन बजा कर सैकड़ों लोगों को बाण गंगा तट से हटाना पड़ा। पावर प्रोजेक्ट द्वारा पानी छोड़ने की सूचना पर समूचा मंदिर प्रशासन तुरंत हरकत में आया और सायरन बता तट पर जाकर लोगों को हटाया। बरसात से पूर्व ही मंदिर प्रशासन ने बाण गंगा तट पर जगह-जगह चेतावनी बोर्ड स्थापित कर दिए हैं ताकि अच... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 01:07 AM (IST)
        

जोत मार्ग पर पुख्ता नहीं रहे सुरक्षा के प्रबंध

जागरण संवाददाता, चंबा : मणिमहेश यात्रा से पूर्व अचूक सुरक्षा प्रबंधों की बात कर रहे पुलिस व प्रशासन के समक्ष जोत मार्ग भी एक बड़ी विपदा के रूप में सामने आया है। समूचे मणिमहेश यात्रा के दौरान जोत मार्ग पर सुरक्षा के प्रबंध शून्य के बराबर रहे हैं। यहां न तो अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया गया और न ही वाहनों का निरीक्षण या पंजीकरण के प्रबंध किए गए। जबकि इसके मुकाबले चंबा से बाहर जाने वाले मुख्य मार्ग पर ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 01:07 AM (IST)
        

नेहर नाला में चलती गाड़ी का टायर निकला

संवाद सूत्र, चुवाड़ी : चुवाड़ी-जोत मार्ग पर नेहर नाला के पास सोमवार को उस समय एक बड़ा हादसा होने से टल गया जब एक गाड़ी का टायर निकल गया। मगर चालक व स्थानीय लोगों की मुस्तैदी के कारण बड़ा हादसा होने से टल गया। इस जगह पर मार्ग बहुत ही तंग है। गौरतलब है कि करीब सात वर्ष पहले मणिमहेश यात्रा के दौरान नेहर नाला पर एक बोलेरो पिकअप के गहरी खाई में गिर जाने से 13 श्रद्धालुओं की मौत हो गई थी। ये सभी श्रद्धालु श... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 01:07 AM (IST)
        

एसएफआइ का सचिवालय के बाहर जमकर प्रदर्शन

राज्य ब्यूरो, शिमला : केंद्रीय छात्र संघ चुनाव पर प्रतिबंध व फीस वृद्धि का गुस्सा सोमवार को एसएफआइ ने सचिवालय में निकाला। विश्वविद्यालय कार्यकारी परिषद के दोनों निर्णयों के खिलाफ संगठन ने सचिवालय के बाहर जमकर नारेबाजी की और सरकार से मामले में हस्तक्षेप करते हुए छात्र हित में निर्णय सुनाने की मांग की। इस दौरान छात्र नेताओं ने केंद्रीय छात्र संघ चुनाव को बहाल करने व फीस वृद्धि निर्णय को वापस करने की... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 01:07 AM (IST)
        

चार दशक से अधूरी गढ़खल-गुनाई सड़क

जागरण संवाददाता, सोलन : जिला सोलन के कसौली क्षेत्र में दस किमी लंबी गढ़खल-गुनाई सड़क-मार्ग करीब चार दशक से पूरी नहीं हो पाई है। अब तक मात्र साढे़ सात किलोमीटर सड़क ही निर्माण हो पाया है। सड़क पूरी न होने से हजारों ग्रामीण भारी असुविधाएं झेल रहे हैं। सड़क के पूरा न होने से पंचायत कसौली-गढ़खल, गनोल, नाहरी व कोटबेजा के हजारों लोग प्रभावित हो रहे हैं। यहां के किसान समय पर अपनी नगदी फसलों को चंडीगढ़ व कालक... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 01:07 AM (IST)
        

सांड ने महिला को किया घायल

घुमारवीं : घुमारवीं के समीप बडू गांव में सांड ने हमला कर महिला को घायल कर दिया। सोमवार को बर्फी देवी किसी काम से सड़क पर जा रही थी कि अचानक सांड ने हमला कर दिया। इससे महिला को गंभीर चोटें आई हैं और उसे स्थानीय अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 01:07 AM (IST)
        

शिव चेलों व ज्योतिष समाज में विरोधाभास

संवाद सूत्र, भरमौर : मणिमहेश यात्रा के अंतिम चरण में मणिमहेश डल झील पर राधाष्टमी को होने वाले पवित्र स्नान के लिए भरमौर स्थित चौरासी परिसर में स्थित शिवजी के मुख्य मंदिर के चेलों द्वारा सोमवार को विधिवत रूप से मणिमहेश डल झील को लांघ कर शाही स्नान के शुरू होने की प्रक्रिया को अमलीजामा पहना दिया है। जबकि दूसरी ओर ज्योतिष पर विश्वास रखने वाले श्रद्धालुओं ने मंगलवार तक स्नान टाल दिया है। क्योंकि उनका ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 01:07 AM (IST)
        

वीसीआइ करेगी एक्सईएन के कुत्ते की मौत की जांच

संवाद सहयोगी, धर्मशाला : वेटरनरी कॉलेज पालमपुर में हुई एक्सईएन के कुत्ते की मौत की जांच अब वेटरनरी काउंसिल ऑफ इंडिया(वीसीआइ) करेगी। कुत्ते के मालिक धर्मशाला निवासी एक्सईएन नरेश कटोच ने आरोप लगाया था कि उनके कुत्ते की मौत डॉक्टर की लापरवाही से हुई। उन्होंने वेटनरी काउंसिल ऑफ इंडिया और सांसद मेनका गांधी को जांच की लिए पत्र भी लिखा था। इस पर वीसीआइ ने कार्रवाई के लिए कहा है। कटोच ने कहा कि थाईलैंड... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 01:07 AM (IST)
        

निगम की 35 बसें भरमौर रवाना

जागरण संवाददाता, चंबा : मणिमहेश यात्रा में मुनाफे की खोज कर रही परिवहन निगम ने पूरी ताकत यात्रा पर झोंक दी है। चंबा से 35 सरकारी बसों को यात्रा के मद्देनजर भरमौर रवाना किया गया है। यह सभी बसें मणिमहेश स्नान से लौटकर आने वाले यात्रियों को उनके गंतव्य तक पहुंचाएंगी। गौर हो कि मणिमहेश यात्रा पर जम्मू-कश्मीर के यात्री पैदल सफर करते हैं, लेकिन वापसी उनकी गाड़ियों व बसों के माध्यम से होती है। इस बार परि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 01:07 AM (IST)
        

सफाई कर्मचारी यूनियन ने वेतन के लिए लगाई गुहार

बैजनाथ : सफाई कर्मचारी यूनियन सीटू ब्रांच राजकीय आयुर्वेदिक चिकित्सालय की बैठक सीटू के जिला अध्यक्ष रविंद्र कुमार की अध्यक्षता में हुई। यूनियन की प्रधान सुमना देवी ने बताया कि अभी तक 150 रुपये की दर से ही वेतन मिल रहा है जबकि अप्रैल में यह वेतन बढ़कर 170 हो गया था। पिछले दो माह से वेतन नहीं मिला, जिस कारण उन्हें परिवार का खर्चा चलाना मुश्किल हो गया है। उन्होंने बताया कि चौधरी श्रवण कुमार कृषि विश्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 01:07 AM (IST)
        

हलेड़ कलां में बिजली की आंख मिचौनी बनी परेशानी

संवाद सूत्र, कांगड़ा : कांगड़ा के निकटवर्ती पंचायत हलेड़ कलां में बिजली की आंख मिचौनी से लोग परेशान हैं। रविवार व सोमवार को पंचायत हलेड़ कला के वार्ड नौ में कई घंटे बिजली गुल रही है। रविवार सायं चार बजे गुल हुई बिजली को दुरुस्त करने के लिए शिकायत कक्ष में पहुंचे लोगों को कोई भी कर्मचारी मौके पर नहीं मिला। वार्ड निवासी राकेश चौधरी ने बताया कि शिकायत कक्ष में कोई कर्मचारी नहीं था। वार्ड की बिजली करीब च... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 01:07 AM (IST)
        

मैकलोडगंज में प्रशासन ने हटाए 60 अतिक्रमणकारी

संवाद सहयोगी, धर्मशाला : प्रशासन ने मैकलोडगंज में रेहड़ी-फड़ी व खोखे बनाकर सड़क किनारे अतिक्रमण करने वालों पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। सोमवार को अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी(एडीएम) राकेश शर्मा के नेतृत्व में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक डॉ. शिव कुमार शर्मा, एसडीएम धर्मशाला बलवीर ठाकुर, नगर परिषद के कार्यकारी अधिकारी पुलिस टीम सहित मैकलोडगंज पहुंचे और रेहड़ी-फड़ी वालों व खोखे बना सड़क किनारे अतिक्रमण कर अपना ध... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 01:07 AM (IST)
        

हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन करवाएगा प्रश्नोत्तरी स्पर्धा

संवाद सहयोगी, धर्मशाला : हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन (एचपीसीए) ने अक्टूबर में भारत व वेस्टइंडीज वन-डे एक दिवसीय मैच की तैयारी करने के एक भाग के रूप में एक महीने तक प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता करवाने का निर्णय लिया है। इसमें अंडर-14 व 16 आयु वर्ग के प्रदेश के स्कूलों के विद्यार्थी हिस्सा ले सकेंगे। एक माह तक चलने वाली प्रतियोगिता में क्रिकेट पर आधारित ही प्रश्न पूछे जाएंगे। प्रश्नोत्तरी स्पर्धा में... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 01:07 AM (IST)
        
(News from Himachal-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Delhi, India Tuesday 02 09 2014

33°c
यह भी देखें