Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
January 30,2015
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

ऊंची पहुंच, इसलिए नहीं इनपर कोई आंच

सीमा कश्यप, शिमला सरकार के आजू-बाजू रहने वाले शिक्षक हो या फिर उच्च पदों पर आसीन अधिकारियों की बीवियां, शिक्षा विभाग इन पर खासा मेहरबान है। राजनीतिक संरक्षण प्राप्त ऐसे शिक्षकों पर दया दृष्टि बनाए रखने को पढ़ाने के नाम पर हजारों रुपये पगार लेने वाले शिक्षक कई साल से प्रारंभिक व उच्च शिक्षा निदेशालय की कुर्सियों पर जमे हैं। उच्च ओहदों पर बैठे अधिकारियों की अधिकतर बीवियां जिनमें शामिल हैं तो राजन... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 01:00 AM (IST)
        

मंदिरों की सुरक्षा में कई खामियां!

जागरण संवाददाता, धर्मशाला : जिला कांगड़ा के कई प्रसिद्ध मंदिरों में मौजूदा सुरक्षा व्यवस्था को ओर मजबूत करने की जरूरत है। मंदिरों की सुरक्षा की समीक्षा कर रही पुलिस, सीआइडी और आइबी की संयुक्त टीम को मौजूदा सुरक्षा व्यवस्था फिलहाल ठीक नहीं लगी है। इस टीम ने अभी तक ज्वालाजी और चामुंडा देवी मंदिर का दौरा किया है। इन मंदिरों में प्राचीन मूर्तियों सहित कई ऐतिहासिक महत्व के चिह्न मौजूद है, लेकिन मौजूदा स... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 01:00 AM (IST)
        

कार्यालय पर हमले से भड़के भाजपा नेता

धर्मशाला : भारतीय जनता पार्टी राज्य महामंत्री एवं सुलह के पूर्व विधायक विपन सिंह परमार, पूर्व मंत्री किशन कपूर, पूर्व मंत्री व शाहपुर की विधायक सरवीण चौधरी, कांगड़ा जिला अध्यक्ष हिंदवीर कोहली सहित स्थानीय अन्यों ने शिमला स्थित पार्टी के प्रदेश कार्यालय दीपकमल में युवा काग्रेस की ओर से हुए हमले की कड़ी निंदा की है। प्रदेश भाजपा मीडिया सह प्रभारी हिमाशु मिश्रा, पूर्व विधायक संजय चौधरी व लोकसभा क्षेत्र... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 11:04 PM (IST)
        

जसूर में पार्किंग स्थल का निर्माण कार्य शुरू

संवाद सूत्र, जसूर : व्यापारिक कस्बा जसूर में पार्किंग स्थल के निर्माण के प्रथम चरण का कार्य वीरवार को एसडीएम राकेश कुमार प्रजापति की देख रेख में शुरू हुआ। यह पार्किंग स्थल खंड विकास समिति नूरपुर की जसूर स्थित भूमि पर बनाई जा रही है। प्रमुख व्यापारिक केंद्र तथा जंक्शन स्थल होने के कारण जसूर के बाजार में बढ़ते वाहनों की संख्या यातायात को काफी हद तक प्रभावित कर रही थी, इसके लिए यहां के लोगों की काफी... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 10:59 PM (IST)
        

समाजसेवी व भाजपा नेता उत्तरा गुलेरिया का निधन

संवाद सूत्र, जवाली : भारतीय जनता पार्टी के पूर्व जिला उपाध्यक्ष उत्तरा कुमार गुलेरिया का वीरवार को बीमारी के कारण निधन हो गया। इससे पूरे इलाका में शोक की लहर दौड़ गई। उत्तरा कुमार गुलेरिया भाजपा के जुझारू, कर्मठ कार्यकत्र्ता होने के साथ समाजसेवी थे। उन्होंने भाजपा संगठन में तकरीबन 20 सालों तक विभिन्न पदों पर कार्य किया है। वीरवार को ही इनका अंतिम संस्कार कर दिया गया। इस दौरान पूर्व मंत्री डॉ. हरबंस... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 10:58 PM (IST)
        

ऐरला में दो सौ लोगों का स्वास्थ्य जांचा

नगरोटा बगवां : ग्राम पंचायत ऐरला में वीरवार को स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया। इसमें चिकित्सकों ने लगभग 200 लोगों का स्वास्थ्य जांचा तथा निशुल्क दवाइयां बांटी। खंड स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. विनोद चौधरी ने बताया कि उपस्थित लोगों के वजन, ब्लड प्रैसर, खून की जांच भी की गई। इस अवसर पर डॉ. सुनील त्यागी, डॉ. उमा, डॉ. अरविंद ठाकुर के साथ स्वास्थ्य शिक्षिका उर्मिला, स्वास्थ्य पर्यवेक्षक हरि ओम के साथ मदन ल... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 10:57 PM (IST)
        

पट्टा जाटिया में लोगों को बाटा कानूनी ज्ञान

जवाली : उपमंडलीय विधिक सेवा समिति जवाली के सौजन्य से वीरवार को ग्राम पंचायत पट्टा जाटिया में विधिक साक्षरता शिविर का आयोजन किया गया। इसकी अध्यक्षता सिविल न्यायधीश जवाली निखिल अग्रवाल ने की। उन्होंने सरकार की ओर से दी जाने वाली नि:शुल्क कानूनी सहायता की पात्रता के बारे में लोगों को विस्तारपूर्वक अवगत करवाया। अधिवक्ता संजीव राजपूत ने अपराधियों के अधिकारों, सूचना अधिकार अधिनियम व बाल विवाह प्रतिषेद अ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 10:56 PM (IST)
        

डीए किस्त जारी करने की घोषणा का स्वागत

नूरपुर : हिमाचल प्रदेश अराजपत्रित कर्मचारी महासंघ के वरिष्ठ उपाध्यक्ष ज्ञान सिंह ठाकुर ने मुख्यमंत्री की कर्मचारियों को महंगाई भत्ते की किस्त जारी करने की घोषणा का स्वागत किया है। उन्होंने शिमला में मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह की अध्यक्षता में संपन्न हुई जेसीसी की बैठक में करुणामूलक आधार पर मिलने वाली नौकरी के लिए आय सीमा डेढ़ लाख रुपये तक बढ़ाने के फैसले का भी स्वागत किया। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्र... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 10:56 PM (IST)
        

युकां कार्यकर्ताओं के खिलाफ हो कड़ी कार्रवाई : भाजयुमो

नूरपुर : भारतीय जनता युवा मोर्चा जिला नूरपुर की बैठक जिलाध्यक्ष करण गुलेरिया की अध्यक्षता में हुई। बैठक में युवा कांग्रेस की ओर से शिमला में भाजयुमो कार्यकर्ताओं पर किए हमले की कड़े शब्दों में निंदा की गई। उन्होंने आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज करने व कार्रवाई की मांग की। बैठक में जिला उपाध्यक्ष राकेश पठानिया लाडी, सचिव अंकित शर्मा, युवा मोर्चा अध्यक्ष सोनू गुलेरिया भी मौजूद रहे।और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 10:55 PM (IST)
        

भारत स्वाभिमान ट्रस्ट की बैठक कल

शाहपुर : भारत स्वाभिमान ट्रस्ट जिला कांगड़ा उत्तर क्षेत्र की बैठक 31 जनवरी को रामेश्वर मंदिर शाहपुर में सुबह 10 बजे आयोजित होगी। जिला कांगड़ा उत्तर क्षेत्र प्रभारी हरिकृष्ण चौधरी ने बताया कि बैठक में कई अहम राष्ट्रहित के मुद्दों और स्वदेशी से लेकर संगठन निर्माण एवं 21 जून के अंतरराष्ट्रीय योग महोत्सव पर भी चर्चा की जाएगी।और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 10:55 PM (IST)
        

विद्यार्थियों ने दी पारंपरिक नृत्य की प्रस्तुति

कंड बगियाड़ा स्कूल ने मनाया वार्षिक समारोह संवाद सहयोगी, धर्मशाला : राजकीय उच्च पाठशाला कंड बगियाड़ा में वीरवार को वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह धूमधाम से मनाया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता मुख्याध्यापक अश्वनी भट्ट ने की, जबकि हरमीत चेरीटेबल ट्रस्ट के संचालक स्वामी हिमाशु जी महाराज मुख्यातिथि के रूप में उपस्थित हुए। छात्राओं ने मा सरस्वती वंदना का गुणगान किया। अंजली व उसकी सहयोगियों ने 'स्वागतम मधु... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 10:54 PM (IST)
        

दो वर्ष में धर्मशाला के विकास को मिली गति : निराला

संवाद सहयोगी, धर्मशाला : नगर परिषद धर्मशाला के क्षेत्र में दो वर्ष में अभूतपूर्व विकास हुआ है। कई नए कार्यो को विधायक एवं शहरी विकास मंत्री सुधीर शर्मा की पहल पर पूरा किया है। ब्लॉक कांग्रेस के प्रेस सचिव दीपक निराला ने कहा कि नगर परिषद क्षेत्र के तहत आते विभिन्न वार्डो में पक्के रास्तों का निर्माण, रिटेनिंग वॉल तथा वाहन योग्य मार्गो का निर्माण किया गया है। अव्यवस्थित पार्किग की समस्या से निपटने क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 10:52 PM (IST)
        

जनवरी में अब तक सात कामगारों का पंजीकरण

योल : अन्य राज्यों के प्रदेश में रह रहे कामगार सात लोगों ने जनवरी माह में अब तक पुलिस चौकी योल पंजीकरण करवाया है। वहीं, 2014 के दौरान 35-40 लोगों का पंजीकरण किया गया था। क्षेत्र में अभी भी बड़े पैमाने पर अन्य राज्यों के कामगार कार्य कर रहे हैं, फिर भी पंजीकरण केवल तीन दर्जन लोगों का ही हो पाया है, जबकि सुरक्षा की दृष्टि से अन्य राज्यों से आने वाले लोगों का पंजीकरण जरूरी है। वहीं पुलिस चौकी योल प्रभ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 10:52 PM (IST)
        

कितने विदेशी प¨रदे आए, पता चलेगा

संवाद सहयोगी, धर्मशाला : अंतरराष्ट्रीय रामसर वेटलैंड पौंग झील में कितनी प्रजातियों के कितने विदेशी प¨रदे पहुंचे हैं, यह जल्द ही सामने आने वाला है। वन्य प्राणी विंग 30 व 31 जनवरी को पौंग झील में विदेशी प¨रदों की वार्षिक गणना करेगा। इसके लिए विंग ने बांबे नेचुरल हिस्ट्री सोसायटी (बीएनएचएस) समेत कई संस्थाओं को निमंत्रण भेजे हैं। विंग ने बीएनएचएस के अलावा चंडीगढ़ बर्ड क्लब, ओरिएंटल बर्ड क्लब, बर्ड क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 10:50 PM (IST)
        

भडियाड़ा में जल्द बनेगा सामुदायिक भवन : काजल

जागरण संवाददाता, कांगड़ा : ग्राम पंचायत भडियाड़ा में विधायक निधि से एक वर्ष के भीतर दस लाख रुपये की लागत से सामुदायिक भवन का निर्माण करवाया जाएगा। विधायक पवन काजल ने भडियाडा में विधायक आपके द्वार कार्यक्रम में इसकी जानकारी दी। उन्होंने कहा कि शीघ्र ही कांगड़ा में उपरोजगार कार्यालय की चिरलंबित मांग को मुख्यमंत्री के आशीर्वाद से पूरा किया जाएगा। काजल ने कहा पहली बार कांगड़ा विधानसभा क्षेत्र में पुरानी स... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 10:49 PM (IST)
        

अन्य गतिविधियों में भी भाग लें विद्यार्थी : विप्लव

संवाद सहयोगी, देहरा : सर्वोदय उच्च विद्यालय ने वीरवार को बचत भवन हाल देहरा में वार्षिक समारोह मनाया। इसमें राज्यसभा सांसद विप्लव ठाकुर ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की। उन्होंने विद्यार्थियों को शिक्षा के साथ साथ अन्य गतिविधियों में भी समान रूप से भाग लेने के लिए प्रेरित किया। इस अवसर पर विद्यार्थियों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए। विद्यार्थियों ने देश भक्ति गीत, झमाकड़ा, पंजाबी गिद्दा के अति... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 10:46 PM (IST)
        

अब 50 नहीं, 120 गाय को मिलेगा सहारा

जागरण संवाददाता, कांगड़ा : गोसदन कांगड़ा का दायरा बढ़ेगा। गोसदन में लावारिस पशुओं को रखने के लिए अतिरिक्त भवन निर्माण होगा। इसके लिए कवायद शुरू कर दी गई है। इस करीब दस लाख रुपये खर्च होंगे। शहर में बढ़ रहे लावारिस पशुओं से लोगों को निजात दिलाने के लिए गोसदन के संचालकों सहित प्रशासन की ओर से यह कदम उठाया जा रहा है। इस संबंध में एसडीएम कांगड़ा सहित बज्रेश्वरी देवी मंदिर प्रशासन ने गोसदन निरीक्षण के बा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 10:46 PM (IST)
        

सहकारी समिति सरड डोगरी की बैठक आज

संवाद सूत्र, परागपुर : सहकारी समिति सरड डोगरी की आम सभा 30 जनवरी को होगी। इसमें समिति का वार्षिक लेखा-जोखा प्रस्तुत किया जाएगा। सभा के सचिव प्रदीप डोगरा ने बताया कि बैठक में समिति का पिछले वर्ष का वित्तीय लेखा-जोखा रखा जाएगा। बैठक के इस अवसर पर समिति से संबंधित अन्य मुद्दों पर भी विचार-विमर्श किया जाएगा व इन पर उचित कार्रवाई करने का निर्णय लिया जाएगा।और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 10:45 PM (IST)
        

ज्वालामुखी में गुप्त नवरात्र का विधिवत समापन

ज्वालामुखी : विश्व शांति व जनकल्याण के लिए पिछले नौ दिन से विश्व विख्यात शक्तिपीठ श्री ज्वालामुखी मंदिर में चल रहे धार्मिक अनुष्ठान का वीरवार को हवन पूजा व कन्या पूजन के साथ विधिवत समापन हो गया। मंदिर अधिकारी व तहसीलदार देवी राम, मंदिर न्यास के उपाध्यक्ष दिव्यांशु भूषण, न्यास सदस्य सुरेंद्र चौधरी, पार्वती प्रसाद, वेनी माधव व अन्य इस मौके पर मौजूद रहे। वीरवार को गुप्त नवरात्र के समापन मौके पर श्रद्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 10:44 PM (IST)
        

देहरा में टैक्सी चालक सड़क पर उतरे

संवाद सहयोगी, देहरा : उपमंडल देहरा की विभिन्न टैक्सी यूनियनों के सदस्यों ने निजी वाहनों के व्यवसायिक प्रयोग के खिलाफ देहरा में रोष रैली निकाली। वहीं, यूनियन के अध्यक्ष अशोक कुमार एवं सतपाल भाटिया की अगुवाई में एसडीएम देहरा विनय कुमार को ज्ञापन भी सौंपा। अशोक कुमार, सतपाल भाटिया एवं अजय ठाकुर त्यामल ने कहा कि निजी वाहन चालक अपने वाहनों का व्यवसायिक प्रयोग करते हुए उन्हें आर्थिक नुकसान पहुंचा रहे है... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 10:43 PM (IST)
        
(News from Himachal-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें