Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 23,2014

सड़क किनारे वाहन खड़े करने पर होगा चालान

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:24 AM (IST)

संवाद सहयोगी, धर्मशाला : पुलिस थाना धर्मशाला के तहत रोड सेफ्टी क्लब की बैठक बुधवार को अतिरिक्त थाना प्रभारी कृष्ण चंद की अध्यक्षता में हुई। बैठक में जहां यातायात नियमों के पालन के संबंध में चर्चा हुई वहीं शहर के कोतवाली बाजार... और पढ़ें »

« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

टैंकर की टक्कर से बाइक सवार गंभीर घायल

ऊना : उपमंडल बंगाणा में एक टैंकर ने बाइक को टक्कर मार दी। हादसे में बाइक चालक को गंभीर चोटें आई हैं। राकेश कुमार पुत्र सोहनू राम निवासी गांव जोल ने पुलिस में दर्ज करवाई शिकायत में बताया कि वह बुधवार सुबह अपने घर के आगन में था तो अंबेहड़ा की तरफ से टैंकर (एचपी 67-3313) तेज रफ्तार से गलत दिशा में आया और जोल की तरफ से आ रही बाइक को टक्कर मार दी। हादसे में बाइक चालक अरुण कुमार को गंभीर चोटें आई हैं।... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:23 AM (IST)
        

ट्रक व कार में भिड़ंत, मां-बेटा घायल

संवाद सूत्र, जुखाला : राष्ट्रीय राजमार्ग-103 पर जुखाला के पास ट्रक व ऑल्टो कार में टक्कर होने से मां व बेटा घायल हो गए हैं। दोनों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मारकंड में भर्ती करवाया गया है। ब्रह्मपुखर की तरफ से आ रहे ट्रक (एचपी-64-ए 2800) व गसौड़ से आ रही कार (एचपी-24 सी-0503) में जुखाला के पास टक्कर हो गई। कार को रिकिन चला रहा था व उसकी मां गीता देवी भी कार में सवार थी। हादसे में दोनों घायल ह... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:23 AM (IST)
        

भरमौर प्रशासन पटाखा बिक्री जगह नहीं कर पाया तय

संवाद सहयोगी, चंबा : जनजातीय क्षेत्र भरमौर में आतिशबाजी बिना किसी रोक-टोक के दुकानों के अंदर व सड़कों के बीच बिक रही है। हालांकि प्रशासन को इस दिशा पर संज्ञान लेने के निर्देश मिले थे। परंतु फिर भी इस अनियमितता को रोकने के लिए कोई सार्थक प्रयास नहीं किए जा सके। प्रशासन की इस नाकामी से बेखबर लोगों ने बिना काफी उत्साह से खरीदारी की। जबकि कुछेक लोग इस स्थिति को भांपते हुए काफी सतर्क दिखे। गौरतलब है कि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:23 AM (IST)
        

केंद्रीय विवि में देरी के लिए वीरभद्र जिम्मेदार : अनुराग

संवाद सहयोगी, ज्वालामुखी : सांसद अनुराग ठाकुर ने केंद्रीय विश्वविद्यालय के निर्माण में हो रही देरी के लिए मुख्यमंत्री वीरभद्र को जिम्मेदार ठहराया है। उन्होने कहा कि देहरा में केंद्रीय विवि की वह शुरू से ही वकालत करतेआ रहे हैं, लेकिन मुख्यमंत्री की नकारात्मक सोच के चलते चार साल से इसका निर्माण अधर में है। बुधवार को ज्वालामुखी में परिवार सहित पूजा अर्चना करने बाद उन्होंने यह बात कही। अनुराग ने कहा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:23 AM (IST)
        

कागजों में ही बना दिया जल भंडारण टैंक

जागरण संवाददाता, मंडी : राज्य सतर्कता एवं भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने गोहर उपमंडल की शाला पंचायत की प्रधान नीमा देवी व करसोग क्षेत्र की साहोट पंचायत के पूर्व प्रधान उमादत्त चौहान के विरुद्ध विजिलेंस थाना मंडी में धोखाधड़ी व जालसाजी का मामला दर्ज किया है। विजिलेंस के इस कदम से दोनों जनप्रतिनिधियों पर गिरफ्तारी की तलवार लटक गई है। सरकारी धन के दुरुपयोग के आरोप में शाला पंचायत की प्रधान नीमा देवी को ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:00 AM (IST)
        

बठाहड़ व मंझली स्कूल में एसएमसी से भरे जाएंगे पद

बंजार : सीनियर सेकेंडरी स्कूल बठाहड़ में हिंदी, इतिहास, डीपीई, पीटीई, राजकीय माध्यमिक पाठशाला मझली में टीजीटी साइंस और शास्त्री, राजकीय माध्यमिक स्कूल शिल्ही में टीजीटी कला व शास्त्री का पद स्कूल प्रबंधन समिति (एसएमसी) के आधार पर भरा जाएगा है। यह जानकारी स्कूल के प्रधानाचार्य मिलाप चंद ठाकुर व एसएमसी अध्यक्ष संसारी लाल ने दी। उन्होंने बताया कि इन पदों के लिए आवेदक तीन नवंबर तक अपने दस्तावेजों के सह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 09:29 PM (IST)
        

सीएचसी आनी में बिजली की आंख मिचौनी से मरीज परेशान

संवाद सूत्र, आनी : सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र आनी बिजली की आंख मिचौनी होने से मरीज परेशान हैं। रोगी कल्याण समिति से लाखों खर्च करने के बाद एक जेनरेटर कुछ माह पूर्व लाया लेकिन समस्या जस की तस है। जनरेटर ठीक होने के बावजूद इसे बिजली कट के दौरान ऑन न करना मरीजों की समझ से परे है। कुछ माह बाद यह खराब हो गया और अब इसे ठीक कर दिया गया है लेकिन अस्पताल में जरूरत पड़ने पर इस ऑन ही नहीं किया जाता। लोगों ने ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 09:28 PM (IST)
        

रंगोली स्पर्धा में अरविंदों हाउस अव्वल

नेरचौक : विजय ग्रुप ऑफ इंस्टीटयूट में दीवाली के उपलक्ष्य पर बुधवार को इंटर हाउस रंगोली प्रतिस्पर्धा का आयोजन किया गया। संस्थान प्रबंधन समिति के अध्यक्ष गौरव मरवाह ने संस्थान के समस्त प्राध्यापक वर्ग, कर्मचारी वर्ग व छात्र-छात्राओं को दीवाली की शुभकामनाएं दी। संस्थान के पि्रंसिपल पारस नाथ शर्मा ने छात्र-छात्राओं की सराहना की और उन्हें सफलता पूर्वक संचालन के लिए बधाई दी। रंगोली स्पर्धा में अरविंदों... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 08:18 PM (IST)
        

जीप सड़क से लुढ़की, चालक घायल

मंडी : पद्धर के पंजायतन क्षेत्र में एक जीप के सड़क से लुढ़कने पर चालक घायल हो गया। घायल की पहचान मनोज कुमार पुत्र गोवर्धन निवासी धार के रूप में हुई है। एसपी मोहित चावला ने घटना की पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि मामला दर्ज करके छानबीन की जा रही है।और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 08:17 PM (IST)
        

सुंदरनगर में भारी मात्रा में शराब बरामद

सुंदरनगर : सुंदरनगर पुलिस ने शराब माफिया के खिलाफ शुरू किए गए अभियान के तहत धारंडा में विरेंद्र सिंह से 7500 मिलीलीटर व मलोह में ओम प्रकाश से 7500 मिलीलीटर शराब बरामद की है। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज करके छानबीन शुरू कर दी है। उधर, डीएसप कुलभूषण वर्मा ने बताया कि अवैध रूप से शराब का धंधा करने वालों को किसी भी सूरत में नहीं बख्शा नहीं जाएगा और यह अभियान आगे भी जारी रहेगा। और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 08:16 PM (IST)
        

स्वयंसेवियों को नशे के खिलाफ किया जागरूक

संवाद सूत्र, आनी : सीनियर सेकेंडरी स्कूल खणाग में सात दिवसीय एनएसएस शिविर बुधवार को संपन्न हुआ। एनएसएस प्रभारी श्यामानंद ने बताया कि शिविर में 50 स्वयंसेवियों ने हिस्सा लिया। पहले दिन के सत्र में बाल कल्याण समिति कुल्लू के सदस्य धनीराम ठाकुर ने स्वयंसेवियों को कई जानकारी दी। उन्होंने कहा कि बाल कल्याण कमेटी हर असहाय व बाल मजदूरी में फंसे बच्चों की सहायता के लिए कार्य कर रही है। बाल कल्याण समिति कु... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 08:15 PM (IST)
        

अब सारस्वत की पुस्तक का अंग्रेजी वर्जन

जागरण संवाददाता, मंडी : लेखक दयानंद सारस्वत द्वारा लिखित हिमाचल प्रदे श और कुलूत, इतिहास, भाषा एवं संस्कृति नामक पुस्तक का अंग्रेजी वर्जन भी अब बाजार में आ गया है। एनसाइक्लोपीडिया ऑफ कुलूत (कुल्लू) के नाम से इसका अंग्रेजी वर्जन बाजार में उतारा गया। पुस्तक के अंग्रेजी वर्जन और कुलूती हिंदी व्याकरण का विमोचन अंतरराष्ट्रीय दशहरा उत्सव के दौरान मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने किया है। सारस्वत ने कहा कि व... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 08:15 PM (IST)
        

मनाली गांव में एनएसएस स्वयंसेवी छेड़ेंगे सफाई अभियान

चित्र सहित संवाद सूत्र, कुल्लू : सीनियर सेकेंडरी स्कूल गुशैणी में सात दिवसीय एनएसएस शिविर बुधवार को शुरू हुआ। कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रधानाचार्य जगदीश ने की। एनएसएस शिविर की प्रभारी सुनीता भानू ने बताया कि सात दिन तक स्वयंसेवी सामाजिक गतिविधियां में हिस्सा लेंगे और गोद लिए गए गांव मनाली में स्वच्छता अभियान छेड़ेंगे। शेर सिंह ठाकुर, धनेश्वर डोड, राज, कर्ण पठानिया, चंद्रावती व देवराज एनएसएस स्वयंस... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 08:14 PM (IST)
        

पदक हासिल करने वाले खिलाड़ी ग्रामीण क्षेत्रों से : उपायुक्त

जागरण संवाददाता, मंडी : पड्डल मैदान में खेल स्पर्धा के समापन पर उपायुक्त संदीप कदम ने कहा कि किसी भी राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता में पदक हासिल करने वाले अधिकतर खिलाड़ी ग्रामीण क्षेत्र से ही होते हैं। प्रदेश सरकार ग्रामीण क्षेत्रों में खिलाडि़यों को मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध करवाने के साथ खिलाड़ियों को बेहतर वातावरण और खेल का अच्छा स्तर तथा प्रशिक्षण सुविधा उपलब्ध करवाने के लिए प्राथम... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 08:01 PM (IST)
        

कर्मचारी हितों की रक्षा को गठित हुआ महासंघ : डोगरा

संवाद सूत्र, कुल्लू : चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी महासघ कुल्लू की बैठक महासचिव सूरतराम डोगरा की अध्यक्षता में हुई। उन्होंने बताया कि प्रदेश में हर विभाग में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी कार्यरत हैं। कर्मचारी के हितों की रक्षा करने के लिए महासंघ का गठन हुआ है। उन्होंने बताया कि देवसदन कुल्लू में प्रदेशस्तरीय महासम्मेलन हुआ। इसमें अराजपत्रित कर्मचारी महासंघ के अध्यक्ष एसएस जोगटा शामिल हुए। इस दौरान कुल्लू व प्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 07:54 PM (IST)
        

कंप्यूटर प्रयोगशाला में लगी आग, दो लाख का नुकसान

संवाद सूत्र, कुल्लू : ढालपुर में एक कंप्यूटर प्रयोगशाला में अचानक दोपहर को आग लग गई। अग्निकांड में करीब दो लाख रुपये के नुकसान का अनुमान है। आ लगने का कारण शॉट सर्किट बताया जा रहा है। बुधवार को मुरली धर निवासी कापरी के कंप्यूटर सेंटर में अचानक आग लग गई। आग लगने से करीब दो दर्जन कंप्यूटर जलकर राख हो गए। कंप्यूटर सेंटर के भीतर रखे गए जरूरी दस्तावेज भी आग की भेंट चढ़ गए। लोगों ने आग लगने की सूचना अग्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 07:53 PM (IST)
        

नगर परिषद बिलासपुर में कार्यकारी अधिकारी का पद रिक्त

संवाद सहयोगी, बिलासपुर : नगर परिषद बिलासपुर में अधिकारियों व कर्मचारियों के रिक्त पद होने का खामियाजा लोगों को भुगतना पड़ रहा है। इस संबंध में कई बार अधिकारियों को अवगत करवाया गया लेकिन कोई कदम नहीं उठाया गया। नगर परिषद बिलासपुर में कार्यकारी अधिकारी (ईओ) का पद काफी समय से रिक्त है। हालांकि घुमारवीं के कार्यकारी अधिकारी को अतिरिक्त कार्यभार सौंपा गया है लेकिन उसके बावजूद समस्या सुलझने का नाम नहीं... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 07:51 PM (IST)
        

पदोन्नति न होने पर बिफरे कर्मचारी

पद्धर : सिंचाई एवं जनस्वास्थ्य विभाग में लिपिकों की पदोन्नति न होने पर मंडी जिला मिनिस्ट्रियल स्टाफ एसोसिएशन ने रोष जताया है। एसोसिएशन के पदाधिकारियों का कहना है कि विभाग में पदोन्नति का मामला कई दिनों से लटकाया जा रहा है इससे कर्मचारियों की कार्यदक्षता प्रभावित हो रही है। एसोसिएशन के जिला अध्यक्ष रमेश ठाकुर, वरिष्ठ उपाध्यक्ष प्यार चंद ठाकुर, उपाध्यक्ष लुदरदत्त, महासचिव श्रवण कुमार, प्रेस सचिव खूब... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 07:31 PM (IST)
        

द्रंग भाजपा का श्रेष्ठ बूथ सम्मान समारोह 25 को

पद्धर : द्रंग मंडल भाजपा का श्रेष्ठ बूथ सम्मान समारोह 25 अक्टूबर को ग्राम पंचायत किगस में होगा। यह जानकारी द्रंग मंडल भाजपा के अध्यक्ष मोहन सिंह ठाकुर ने दी। उन्होंने कहा कि कार्यक्रम में मंडी संसदीय क्षेत्र के सासद रामस्वरूप शर्मा, मंडी संसदीय के प्रभारी जयराम ठाकुर तथा जिला मंडी भाजपा के अध्यक्ष जवाहर ठाकुर और मंडी जिला भाजपा प्रभारी गोविंद राम मौजूद रहेंगे। समारोह में सभी द्रंग भाजपा के श्रेष्ठ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 07:31 PM (IST)
        

सेहली पंचायत का प्रधान निलंबित

जागरण संवाददाता, मंडी : निर्माण कार्य की राशि का दुरुपयोग करने पर जिला पंचायत अधिकारी ने ग्राम पंचायत सेहली के प्रधान भूरी सिंह को तुरंत निलंबित करने के आदेश जारी किए है। उन्होंने प्रधान को पंचायत से संबंधित अभिलेख, धनराशि, चल या अचल संपत्ति तुरंत पंचायत सचिव या सहायक को सौंपने के निर्देश दिए है। जिला पंचायत अधिकारी रमण कुमार शर्मा ने पंचायती राज अधिनियम के तहत शक्तियों का प्रयोग करते हुए प्रधान भ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 07:29 PM (IST)
        
(News from Himachal-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Delhi, India Thursday 23 10 2014

32°c
यह भी देखें