Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
January 27,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सोनीपत

जलापूर्ति विभाग पर किया प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, गोहाना : देवीपुरा के निवासियों ने पेयजल आपूर्ति को लेकर हजारों रुपये की राशि के बिल भेजने के विरोध में जलापूर्ति विभाग कार्यालय में प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों ने आरोप लगाया कि उन्हे इदिरा गाधी पेयजल योजना के तहत मुफ्त कनेक्शन मिले थे और अब चार साल बाद बिल जारी करके उन्हे परेशान किया जा रहा है। देवीपुरा के नागरिकों ने प्रशासन से फ्री में पेयजल सुविधा मुहैया करवाने की माग की। ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 27 Jan 2015 05:03 PM (IST)
        

छात्राओं को समझाया सड़क सुरक्षा का महत्व

जागरण संवाददाता, सोनीपत हिंदू ग‌र्ल्स कालेज में मंगलवार को सड़क सुरक्षा अभियान की शुरुआत की गई। शिविर आरंभ होने पर छात्राओं को पहले योग कराया गया। इसके बाद सेमिनार में छात्राओं को सड़क सुरक्षा के बारे में जानकारी दी गई। इस अवसर पर संगठन के सदस्य संदीप बतरा ने छात्राओं से कहा कि सड़क दुर्घटना को रोकने का सबसे बड़ा उपाय ट्रैफिक नियमों का पालन करना है। उन्होंने कहा कि आज के समय में लोग शार्टकट मारने... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 27 Jan 2015 04:39 PM (IST)
        

खो-खो में पदक विजेता बिंदु हुई सम्मानित

जागरण संवाददाता, खानपुर कला: गाव सरगथल की बिंदु ने हरियाणा की टीम में खेलते हुए राष्ट्रीय स्कूली खो-खो चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीता। पदक विजेता छात्रा को उसके पैतृक गाव में सम्मानित किया गया। 4 से 10 जनवरी तक बैंगलोर में राष्ट्रीय स्कूली खो-खो चैंपियनशिप आयोजित हुई। इस चैंपियनशिप में हरियाणा की लड़कियों की टीम ने स्वर्ण पदक जीता। गाव सरगथल की छात्रा बिंदु ने हरियाणा की टीम से खेलते हुए शानदार... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 27 Jan 2015 04:21 PM (IST)
        

बदल रहा है बोर्ड परीक्षा की तैयारी का ट्रेंड

जागरण संवाददाता, सोनीपत दसवीं व बारहवीं की बोर्ड परीक्षा की तैयारियों को लेकर विद्यार्थियों ने तैयारी शुरू कर दी है। सीबीएसई की तरफ से बोर्ड परीक्षा की तारीख घोषित की जा चुकी है, जबकि हरियाणा बोर्ड की डेटशीट अभी जारी होनी है। ऐसे में विद्यार्थी करीब एक माह बचा होने के कारण पूरी तरह से तैयारियों में जुट गए हैं। अभी तक विद्यार्थी बोर्ड परीक्षा से पहले कोचिंग लेना शुरू कर देते हैं, लेकिन तैयारी क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 27 Jan 2015 04:09 PM (IST)
        

ढाई फुट लंबी गाजर बनी चर्चा का केंद्र

जागरण संवाददाता, गोहाना: गौतम नगर में एक बिजली कर्मी के प्लाट में लगभग ढाई फुट लंबी गाजर मिली है। क्षेत्र में इतनी लंबी गाजर मिलने से स्वयं बिजली कर्मी हैरान है। आस-पड़ोस के लिए यह गाजर चर्चा का केंद्र बन गई है। बिजली कर्मी के घर गाजर देखने वालों का ताता लग गया है। महम चुंगी के निकट गौतम नगर निवासी वेदप्रकाश बिजली विभाग में कार्यरत है। उसने मकान के साथ खाली प्लाट में तरह-तरह की सब्जी उगा रखी है।... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 27 Jan 2015 03:43 PM (IST)
        

एनएसएस स्वयंसेविकाओ ने 'बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ' रैली निकाली

जागरण संवाददाता, खानपुर कलां: भक्त फूल सिंह महिला विश्वविद्यालय में चल रहे सात दिवसीय एनएसएस शिविर में तीनों इकाइयों ने गांव कासंडा में बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान के तहत रैली निकाली। रैली को विश्वविद्यालय की कुलपति प्रो. आशा कादियान ने झडी दिखा कर रवाना किया। मंगलवार को एनएसएस शिविर में बतौर मुख्य अतिथि पहुंची विवि की कुलपति प्रो. आशा कादियान ने ग्रामीणों को संबोधित करते हुए कहा की समस्त ग्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 27 Jan 2015 03:31 PM (IST)
        

डाकघर में हुई कोर बैकिंग सॉल्यूशन सेवा शुरू

जागरण संवाददाता, सोनीपत अब लोगों को डाकघर में अपने खाते में पैसे जमा करवाने के लिए बार -बार भटकना नहीं पडे़गा। वह आनलाइन भी अपने खाते में पैसे जमा कर सकता है। वहीं उसके खाते में कितने पैसे हैं, इसकी जानकारी भी ले सकता है। मंगलवार को सोनीपत के मुख्य डाकघर में कोर बैंकिंग सॉल्यूशन सेवा की शुरुआत हो गई। जल्द ही जिले के सभी डाकघरों को इस सेवा के तहत जोड़ दिया जाएगा। सेवा की शुरुआत सोमवार को करनाल डाक... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 27 Jan 2015 03:23 PM (IST)
        

निबंध लेखन में तनीशा ने हासिल किया पहला स्थान

जागरण संवाददाता, सोनीपत 'बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ' मुहिम के तहत ईश्वर इंटरनेशनल स्कूल की तनीशा ने पहला स्थान हासिल किया। यह प्रतियोगिता 15 जनवरी को स्कूलों में आयोजित की गई थी। तनीशा स्कूल में आठवीं कक्षा की छात्रा है। प्रथम स्थान प्राप्त करने पर शिक्षा विभाग की तरफ से तीन हजार रुपये का पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया। वहीं स्कूल प्रबंधन की तरफ से भी मंगलवार को सम्मानित किया गया। तनीशा ने बताया ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 27 Jan 2015 03:18 PM (IST)
        

कांग्रेसियो ने तिरंगा फहराकर लोकतंत्र की मजबूती का संकल्प लिया

जागरण संवाददाता, सोनीपत: गणतंत्र दिवस की 66वीं वर्षगंाठ धुमधाम से मनाई गई। समारोह में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने देश को आजाद करवाने के लिए कुर्बानी देने वाले शहीदों को श्रद्धाजलि अर्पित की तथा राष्ट्रीय ध्वज फ हराया। उन्होंने देश में लोकतंत्र को मजबूत बनाने का संकल्प भी लिया। समारोह की अध्यक्षता जिला काग्रेस कमेटी के निवर्तमान अध्यक्ष प्रदीप सिंह गौतम ने की। सोमवार को जिला कागेस भवन में आयोजित क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 27 Jan 2015 03:16 AM (IST)
        

अधिकारों के प्रति हर व्यक्ति को होना होगा सचेत : छिल्लर

जागरण संवाददाता, सोनीपत मानव अधिकार संरक्षण संघ की तरफ से सोमवार को स्थानीय मालवीय शिक्षा सदन में परिचय एवं सम्मान समारोह आयोजित किया गया। इसमें संघ के सदस्यों का सम्मान कि या गया। कार्यक्रम में 100 से अधिक सदस्य शामिल हुए। इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में जिला कारगार अधीक्षक जयकुमार छिल्लर शामिल हुए। छिल्लर ने कहा कि आज के समय में हर व्यक्ति को अपने अधिकारों के प्रति सचेत होना होगा। तभी जाक... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 26 Jan 2015 08:04 PM (IST)
        

अपहरण व हत्या के मामले में दो अन्य गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, सोनीपत टेलर की हत्या के मामले में दो अन्य आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। एक आरोपी पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है। इस मामले में पुलिस ने तीनों आरोपियों को पकड़ने में सफलता हासिल कर ली है। आरोपियों से पूछताछ के बाद पुलिस ने मामले को अंजाम देने वाली रस्सी भी बरामद कर ली है। गिरफ्तार आरोपी देवेंद्र उर्फ मोनू व राजपाल सोनीपत के ही गढ़ शहजानपुर व कोट मोहल्ला के रहने वाल... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 26 Jan 2015 07:42 PM (IST)
        

इनसेट लीड--राजीव जैन ने कुष्ठ आश्रम में फहराया तिरंगा

जासं, सोनीपत : गणतंत्र दिवस पर भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष राजीव जैन ने सेक्टर 15 स्थित कुष्ठ आश्रम में राष्ट्रीय ध्वज फहराया। उन्होंने कहा कि गांधी जी ने कहा था कि किसी जरूरतमंद की सेवा करना ही प्रभू की सबसे बड़ी सेवा है। इसी सोच के साथ ही उन्होंने कुष्ठ रोगियों को भी समाज की मुख्य धारा में शामिल करने का आह्वान किया था। सोमवार को कुष्ठ आश्रम में ध्वजारोहण करने के उपरांत लोगों को संबोधित करते हुए क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 26 Jan 2015 07:31 PM (IST)
        

डीसीआरयूएसटी में हर्षोल्लास से मना गणतंत्र दिवस

जासं, मुरथल: दीनबंधु छोटूराम विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय मुरथल में 66 वा गणतंत्र दिवस बड़े हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। कुलपति प्रो.राजपाल दहिया ने तिरगा फहरा कर परेड की सलामी ली। कुलपति प्रो. दहिया के नेतृत्व में विद्यार्थियों ने वंदे मातरम्, भारत माता की जय तथा जय हिंद के नारे लगाकर विश्वविद्यालय के माहौल को देशभक्तिमय बना दिया। इस अवसर पर कुलपति ने मैराथन में सात्वना पुरस्कार विजेता छ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 26 Jan 2015 07:26 PM (IST)
        

बालाजी मंदिर का वार्षिक उत्सव धूमधाम से मनाया

जागरण संवाददाता, राई : सोमवार को बहालगढ़ स्थिति श्री गुरुधाम आश्रम, बालाजी मंदिर का वार्षिक उत्सव धूमधाम से मनाया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ हनुमान चालीसा व किषिकंधा कांड के साथ किया गया। इस अवसर पर भजन गायन का कार्यकम भी प्रस्तुत किया गया। मंदिर के पुजारी संत सीताराम ने बताया कि भगवान हनुमान ने मंदिर के लिए इस जगह को चुना है। इस जगह पर मंदिर के निर्माण की प्रेरणा उन्हें स्वप्न के माध्यम से मिल... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 26 Jan 2015 07:22 PM (IST)
        

ग्रामीणों ने छात्रों के साथ मिलकर मनाया गणतंत्र दिवस

जागरण संवाददाता, राई : गांव पबनेरा के राजकीय माध्यमिक विद्यालय में गणतंत्र दिवस धूमधाम से बनाया गया। जिसमें छात्रों के साथ - साथ ग्रामीणों ने भी बढ़चढ़ कर भाग लिया। इस अवसर पर विद्यालय के मुख्याध्यापक संजय कुमार ने ध्वजारोहण किया। इस अवसर पर गांव के सरपंच कृष्ण कुमार, स्कूल प्रबंधन समिति के प्रधान भगवत और अन्य स्टाफ सदस्यों ने भी झंडा फहराया। इस दौरान छात्रों ने विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों की... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 26 Jan 2015 07:12 PM (IST)
        

अंबेडकर पार्क की चारदीवारी का काम हुआ शुरू

जागरण संवाददाता, खरखौदा: खरखौदा नगरपालिका द्वारा एक बार फिर से रोहतक मार्ग स्थित अंबेडकर पार्क की चारदीवारी का निर्माण कार्य शुरू कर दिया गया है। बीते सप्ताह दो युवकों द्वारा नगरपालिका के अधिकारियों व कर्मचारियों को निर्माण कार्य बंद करने की धमकी देने पर कार्य बंद कर दिया गया था। वहीं मामले की शिकायत पुलिस को देने के साथ ही एसडीएम, खरखौदा व जिला उपायुक्त को भी मामले से अवगत करवाया गया था। खरखौद... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 26 Jan 2015 07:00 PM (IST)
        

पुलिस ने भैंस चोर गिरोह के तीन सदस्यों को भेजा जेल

जागरण संवाददाता, बरोदा: बरोदा थाना पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर भैंस चोर गिरोह के तीन आरोपी गिरफ्तार किए है। पुलिस ने आरोपियों से चोरी की मोटरसाइकिल भी बरामद की है। पुलिस ने आरोपियों को अदालत में पेश किया जहा से उन्हे जेल भेज दिया गया। बरोदा थाना के प्रभारी प्रेम सिंह को गुप्त सूचना मिली कि तीन युवक भैंस चोरी करने का काम करते हैं। साथ में मुखबिर ने सूचना दी कि वे युवक एक चोरी की भैंस को लेक... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 26 Jan 2015 06:58 PM (IST)
        

डीपीएस पानीपत ने यूनिवर्सल क्लब को दी करारी मात

जागरण संवाददाता, सोनीपत: डीपीएस, पानीपत की टीम ने सोनीपत में चल रहे प्रथम चैलेंजर कप अंडर-16 क्रिकेट प्रतियोगिता के दूसरे मुकाबले में दिल्ली की यूनिवर्सल क्रिकेट अकादमी को 161 रनों से हराया। सोमवार को अंतरराष्ट्रीय रेटेड शतरज खिलाड़ी विवेक आनंद ने बतौर मुख्य अतिथि खिलाड़ियों का परिचय लेकर मुकाबला शुरू करवाया। सोमवार को आयोजित मुकाबले में डीपीएस पानीपत की टीम ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फै... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 26 Jan 2015 06:33 PM (IST)
        

गणतंत्र दिवस पर शहीदों को दी श्रद्धाजलि

फोटो: 29--- जागरण संवाददाता, गोहाना: आजाद हिद देशभक्त मोर्चा और काग्रेस सेवा दल के कार्यकर्ताओं ने गणतंत्र दिवस पर पुराना बस स्टैड स्थित शहीद चौक में पहुचकर शहीदों को श्रद्धाजलि दी। कार्यकर्ताओं ने शहीदों व महापुरुषों के दिखाए हुए रास्ते पर चलकर समाज सेवा का संकल्प लिया। आजाद हिद मोर्चा के संरक्षक आजाद सिंह दागी ने कहा कि भारत मा के सपूतों और हमारे पूर्वजों ने फिरगियों को खदेड़ने के लिए अपने प... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 26 Jan 2015 06:08 PM (IST)
        

टिकट खिड़की न खुलने से राजलूगढ़ी रेलवे स्टेशन पर परेशानी

जागरण संवाददाता, गन्नौर: राजलू गढ़ी स्टेशन पर टिकट खिड़की नहीं खुलने से पिछले कई दिनों से रेल यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। जिसके कारण अनेक यात्रियों को बिना टिकट यात्रा करने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है। परेशान हुए रेल यात्रियों ने गन्नौर रेलवे स्टेशन पर पहुंचकर स्टेशन अधीक्षक सोनीपत के नाम स्टेशन मास्टर को ज्ञापन सौंपा। रेल यात्रियों ने बताया कि रेलवे विभाग ने राजलूगढ़ी रेलवे स... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 26 Jan 2015 04:56 PM (IST)
        
(News from Sonipat, Haryana)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें