Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
March 02,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सोनीपत

पेंटर की दुकान में आग से नुकसान

जासं, गोहाना: सिविल मार्ग स्थित स्टेट बैंक ऑफ पटियाला की शाखा के निकट एक पेंटर की दुकान में सोमवार देर सायं आग लग गई। इससे पेंटर को काफी नुकसान हो गया। आसपास के दुकानदारों ने दुकान के शटर का ताला तोड़कर आग पर काबू पाया। गाव गंगेसर निवासी राजेश ने सिविल मार्ग पर स्टेट बैंक पटियाला की शाखा के साथ में ही पेंटर की दुकान खोल रखी है। वह सोमवार सायं दुकान बंद करके घर चला गया। सात बजे आस पड़ोस के दुकानदार... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 02 Mar 2015 08:03 PM (IST)
        

बच्चे से कुकर्म का प्रयास का आरोपी काबू

जासं, सोनीपत : गांव ठरू में मासूम बच्चे से कुकर्म का प्रयास करने के आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार आरोपी गांव का ही नींदर है। पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है। गांव के एक व्यक्ति ने बताया कि 25 फरवरी को शिकायत दी थी कि उसका आठ वर्षीय बेटा दोपहर को घर के पास गली में खेल रहा था। इसी दौरान उनका पड़ोसी नींदर उसके बेटे को बहलाकर अपने घर में ले गया था। वहां ले जाकर आरोपी ने उसके बेटे से... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 02 Mar 2015 07:59 PM (IST)
        

हादसे में दो महिलाओं सहित चार घायल

जागरण संवाददाता, खरखौदा: रविवार शाम को झरोठ गाव में हनुमान मंदिर के पास सवारियों से भरे थ्री व्हीलर को वैन ने टक्कर मार दी। इससे आटों में सवार दो महिलाओं सहित चार व्यक्ति घायल हो गए। उन्हें निजी अस्पताल में दाखिल कराया गया। मामले की सूचना मिलने पर पुलिस ने जांच शुरू कर दी। दुर्घटना में थ्री व्हीलर चालक रोहित ने बताया कि वे रोहतक के गांव बोहर में स्थित बाबा मस्तनाथ मंदिर में मत्था टेक वापस अपने ग... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 02 Mar 2015 07:56 PM (IST)
        

कार पेड़ से टकराई, तीन छात्र घायल

जासं, मुरथल : जीटी रोड पर गांव कुमासपुर के पास टायर निकलने से कार पेड़ से टकरा गई। हादसे में कार सवार तीन छात्र घायल हो गए। उन्हें हास्पिटल में भर्ती करवाया गया है। मानव रचना डीम्ड विश्वविद्यालय के पांच छात्र सोमवार को खाना खाने के लिए मुरथल स्थित एक ढाबा पर आए थे। वे खाना खाकर लौट रहे थे तो इसी दौरान गांव कुमासपुर के पास उनकी कार का एक पहिया निकल गया। इससे कार सड़क किनारे पेड़ से टकरा गई। हादसे ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 02 Mar 2015 07:51 PM (IST)
        

विद्यार्थियों ने लिया परीक्षा में नकल न करने का संकल्प

संस, गोहाना: शहर के जवाहरलाल नेहरू वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में सोमवार को विदाई समारोह आयोजित किया गया। बारहवीं कक्षा के विद्यार्थियों को उज्जवल भविष्य की शुभकामनाओं के साथ विदाई दी गई। समारोह में विद्यार्थियों ने परीक्षा में नकल न करने का संकल्प लिया। समारोह में विद्यालय प्रबंधन समिति के प्रबंधक कृष्णा शर्मा मुख्य अतिथि थे। उन्होंने कहा कि परीक्षा में नकल करना किसी भी स्तर पर उचित नहीं है। नकल ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 02 Mar 2015 07:36 PM (IST)
        

गावों में 33 घटे तक गुल रही बिजली

जागरण संवाददाता, बरोदा: रविवार को बारिश के साथ आई आधी के चलते रोहतक क्षेत्र में बिजली की मुख्य लाइन के खंभे क्षतिग्रस्त हो जाने से कथूरा गाव स्थित 33 केवी पावर हाउस में बिजली आपूर्ति ठप पड़ गई। इस पावर हाउस से जुड़े लगभग 10 गावों में 33 घटे बाद बिजली सप्लाई हो सकी। बत्ती गुल रहने से ग्रामीणों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। गाव कथूरा स्थित 33 केवी के पावर हाउस से गाव कथूरा, मदीना, छिछड़ाना, धन... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 02 Mar 2015 07:35 PM (IST)
        

टेबल टेनिस में पूजा बनी विजेता

जागरण संवाददाता, खानपुर कला: यहां भगत फूल सिंह महिला मेडिकल कालेज में 'उमंग-2015' उत्सव के दौरान खेल प्रतियोगिताएं आयोजित की गई। टेबल टेनिस की स्पर्धा में पूजा विजेता बनी। विजेता एवं उपविजेता छात्राओं को संस्थान के निदेशक डा. आरसी सिवाच ने पुरस्कृत किया। बैडमिंटन की प्रतियोगिता में प्रिया को पहला स्थान मिला। कैरम की प्रतियोगिता में दीपिका विजेता बनी। मौसम खराब होने के चलते सोमवार को केवल इडोर की... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 02 Mar 2015 07:33 PM (IST)
        

गोहाना में भी खुश दिखे परीक्षार्थी

संवाद सहयोगी, गोहाना : सीबीएसई की दसवीं और बारहवीं कक्षा की परीक्षाएं सोमवार को यहां भारती विद्यापीठ विद्यालय में बनाए गए केंद्र में शुरू हुई। पहले दिन की परीक्षा से विद्यार्थी खुश दिखे। इस केंद्र पर गोहाना के शहरी व ग्रामीण क्षेत्र के 11 स्कूलों के विद्यार्थी परीक्षा दे रहे है। गोहाना में सीबीएसई से संबंधित खानपुर कलां के बीपीएस महिला विश्वविद्यालय का कैंपस स्कूल, बुटाना गांव का जवाहर नवोदय विद... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 02 Mar 2015 07:27 PM (IST)
        

नकल के खिलाफ निकाली जागृति रैली

जासं, बरोदा: गाव बिचपड़ी के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में सोमवार को एक दिवसीय एनएसएस शिविर का आयोजन किया गया। इस दौरान स्वयंसेवकों व स्वयंसेविकाओं ने नकल के खिलाफ जागृति रैली निकाली। रैली को प्राचार्य अशोक कुमार ने झडी दिखाकर विद्यालय प्रागण से रवाना किया। अशोक कुमार ने कहा कि नकल कर के पास होना, किसी अन्य को नहीं बल्कि खुद को धोखा देना है। उन्होंने कहा कि नकल नहीं, अकल के नंबर ही जीवन संवार... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 02 Mar 2015 07:25 PM (IST)
        

शार्टकट से नहीं मेहनत से मिलेगी सफलता

संस, गोहाना: अगर आप जिंदगी में कामयाब बनना चाहते हो, तब आप को मेहनत करनी ही पड़ेगी। मेहनत का कोई शॉर्टकट नहीं है। यह संदेश लिटिल एंजिल्स कान्वेंट स्कूल के एमडी ओम प्रकाश गोयल ने दिया। वे विदाई समारोह में विद्यार्थियों को संबोधित कर रहे थे। नौवीं कक्षा के विद्यार्थियों ने दसवीं कक्षा के विद्यार्थियों को सम्मान के साथ विदाई दी। दोनों कक्षाओं के विद्यार्थियों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए। ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 02 Mar 2015 07:20 PM (IST)
        

दो कारों की टक्कर में एक की मौत

पानीपत का रहनेवाला था, सोनीपत मित्र से मिलने आया था जागरण संवाददाता, मुरथल: यहां चालक प्रशिक्षण संस्थान के सामने दो कारों की टक्कर में एक व्यक्ति की मौत हो गई। वह पानीपत का रहनेवाला था। पानीपत के कृष्णपुरा का रहने वाला अमित डागी रविवार को सोनीपत के श्याम नगर निवासी सुरेश से मिलने आया था। अमित सोनीपत में एक निजी कंपनी में काम करता था। रविवार को छुट्टी होने के कारण वह अपने साथी के पास आ गया था।... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 02 Mar 2015 07:15 PM (IST)
        

मीट विक्रेता नप अधिकारियों से मिले

जागरण संवाददाता, सोनीपत: शहर के मीट विक्रेता दुकान बंद करवाने के विरोध में सोमवार को नगरपरिषद अधिकारियों से मिलने पहुंचे। दुकानदारों ने नप अधिकारियों से कहा कि उन्हें दुकान चलाने के नियम बताएं। नगरपरिषद की शर्तो के अनुसार काम करने की भी बात विक्रेताओं ने कही। शहर में कई दिनों से मीट की दुकानों को बंद करवाया जा रहा है। जिससे मीट विक्रेताओं में हड़कंप मचा हुआ है। सोमवार को विक्रेता इसी समाधान के ल... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 02 Mar 2015 07:14 PM (IST)
        

विज्ञान हर ज्ञान की नींव : दहिया

जागरण संवाददाता, मुरथल : दीनबंधु छोटूराम विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. आरपी दहिया ने कहा कि विज्ञान में हर ज्ञान की नींव है। बिना इसके किसी क्षेत्र में कामयाबी हासिल करना मुश्किल है। वह वैज्ञानिक दिवस के उपलक्ष्य में आयोजित व्याख्यानमाला में बोल रहे थे। कार्यक्रम के मुख्य वक्ता दिल्ली आईआईटी के प्रो.एचके मलिक थे। इस मौके पर पोस्टर मेकिंग तथा प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता आयोज... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 02 Mar 2015 07:10 PM (IST)
        

डेढ़ वर्षीय मासूम को बनाया हवस का शिकार

जागरण संवाददाता, सोनीपत शहर के पंचम नगर में डेढ़ वर्षीय मासूम बच्ची से दुष्कर्म किए जाने का दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। दुष्कर्म के बाद बच्ची की हालत गंभीर बनी हुई है। परिजनों ने उसे सिविल हास्पिटल में भर्ती करवाया। जहां लगातार रक्त स्त्राव के कारण उसे चिकित्सकों ने पीजीआइ, रोहतक रेफर कर दिया। पुलिस ने दुष्कर्म का मामला दर्ज कर आरोपी को काबू कर लिया है। आरोपी को मंगलवार को अदालत मे... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 02 Mar 2015 07:02 PM (IST)
        

स्वाइन फ्लू के केसों पर नजर रखने के निर्देश

जागरण संवाददाता सोनीपत: जिले में स्वाइन फ्लू की स्थिति के बारे में जानकारी लेने के लिए अतिरिक्त मुख्य सचिव रामनिवास ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से स्वास्थ्य अधिकारियों की मीटिंग ली। इसमें स्वाइन फ्लू के मरीजों की संख्या और स्वाइन फ्लू को लेकर स्वास्थ्य विभाग द्वारा चलाए जा रहे जागरूकता कार्यक्रमों के बारे में जानकारी ली। गई। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि स्वाइन फ्लू के मामलों पर बारी... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 02 Mar 2015 06:49 PM (IST)
        

किसानों के लिए मुसीबत बन गई बारिश

जागरण संवाददाता, सोनीपत: जिले में लगातार दो दिन तक हुई बारिश से किसानों के चेहरे पर चिंता की लकीर नजर आने लगी है। बारिश से खेत में पानी भरने से गेहूं व सब्जी की फसलें बुरी तरह से प्रभावित हुई हैं। बारिश व तेज हवा के कारण खेतों में गेहूं की फसल बिछ गई है। कृषि अधिकारियों का कहना है कि अगर फसल में पानी जमा रहा तो यह पूरी तरह बर्बाद हो जाएगी। रविवार दिनभर बारिश होने के बाद रविवार रात व सोमवार सुबह ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 02 Mar 2015 06:44 PM (IST)
        

पौधारोपण से होगा पर्यावरण संरक्षण: दिनेश कुमार

जागरण संवाददाता, खरखौदा: खरखौदा के वार्ड 11 की चौपाल में राजकीय कालेज की तरफ से चलाए जा रहे साप्ताहिक एनएसएस शिविर के तहत सोमवार को स्वयं सेवकों ने पर्यावरण संरक्षण के लिए जागरूकता रैली निकाली। जिसके बाद स्वयं सेवकों ने चौपाल में पौधा रोपण भी किया। स्वयं सेवकों को संबोधित करते हुए कार्यक्रम अधिकारी दिनेश कुमार ने कहा कि लोगों ने अपनी इच्छाओं कि पूर्ति के लिए पर्यावरण को काफी नुकसान पहुंचाया है। ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 02 Mar 2015 06:43 PM (IST)
        

अज्ञात कारणों से व्यक्ति की मौत

जासं, खरखौदा: गाव बरोणा में अज्ञात कारणों के चलते एक व्यक्ति की मौत हो गई। सूचना मिलने पर मौके पर पहुची पुलिस ने शव को कब्जे में लिया और सिविल हास्पिटल में पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया। गाव बरोणा निवासी देवेंद्र (50) की संदिग्ध अवस्था में मौत हो गई। ग्रामीणों ने मामले की सूचना थाना खरखौदा पुलिस को दी। सूचना पाकर मौके पर पहुची पुलिस ने मुआयना किया और शव को सिविल हास्पिटल में भिजवाया। पु... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 02 Mar 2015 06:38 PM (IST)
        

आरक्षण का आधार जाति नहीं आर्थिक हो : सौरभ

फोटो: 29 जागरण संवाददाता सोनीपत: राष्ट्रीय जातिगत आरक्षण विरोधी विद्यार्थी संगठन के प्रतिनिधि सौरभ सचदेवा ने कहा कि आरक्षण का पैमाना जातिगत आधार न होकर आर्थिक आधार होना चाहिए। वह सोमवार को हिंदू कॉलेज में एनएसएस के विद्यार्थियों के कार्यक्रम को को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा हमारा संगठन लगातार जातिगत आरक्षण का विरोध करता आ रहा है। गरीबी जाति देखकर नहीं आती है। सभी को समान अधिकार मिलना चाहि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 02 Mar 2015 06:36 PM (IST)
        

छात्राओं ने किया औद्योगिक क्षेत्र का भ्रमण

जासं, सोनीपत: जीवीएम ग‌र्ल्स कालेज की छात्राओं ने सोमवार को राई औद्योगिक क्षेत्र का दौरा किया। इस दौरान छात्राओं ने जिम के सामान के निर्माण में विभिन्न पहलुओं के बारे में जानकारी प्राप्त की। कालेज की प्लेसमेंट अधिकारी एवं प्राध्यापिका डा. गायत्री ढीगड़ा मौजूद रही। डा. ढीगड़ा ने बताया कि समय-समय पर छात्राओं को औद्योगिक इकाइयों का दौरा कराया जाता है। छात्राओं ने औद्योगिक क्षेत्र का भ्रमण करने के साथ-स... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 02 Mar 2015 06:36 PM (IST)
        
(News from Sonipat, Haryana)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें