Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 31,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सोनीपत

दस एकड़ में विकसित हो रही अवैध कालोनी ढहाए

फोटो-16 - नगर योजना विभाग की कार्रवाई से मची अफरा-तफरी जागरण संवाददाता, राई : नगर योजना विभाग ने बहालगढ़ के घोषित कंट्रोल एरिया में करीब दस एकड़ में विकसित हो रही अवैध कालोनी को ध्वस्त किया। विभागीय कार्रवाई के दौरान जहां प्लाट काटने वाले प्रापर्टी डीलरों में अफरा-तफरी जैसी स्थिति रही, वहीं कार्रवाई के दौरान कुछ लोगों का विरोध भी विभाग के कर्मचारियों को झेलना पड़ा। मगर भारी पुलिस बल की मौजूद... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 06:01 PM (IST)
        

स्वच्छता सप्ताह के मद्देनजर सरपंचों को किया जागरूक

फोटो: 27 टैग-स्वच्छ भारत स्वस्थ भारत - एक नंवबर से चलेगा विशेष अभियान जागरण संवाददाता, राई : राई के खंड कार्यालय में सरपंचों व ग्राम सचिवों की बैठक बुलाई गई। इसमें सात दिवसीय स्वच्छता सप्ताह मनाए जाने को लेकर उन्हें जागरूक किया गया। बाद में करीब पचास सफाई कर्मचारियों को भी एक नवंबर से चलने वाले अभियान में विभिन्न गांवों की सड़कों व गलियों को चकाचक करने का निर्देश दिया गया। खंड विकास व पंचा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 05:56 PM (IST)
        

रंगारंग कार्यक्रमों के साथ हुआ रिदम का आगाज

फोटो 21, 22, 23 -दीनबंधु छोटूराम विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय में शुरू हुआ रिदम -पांच ही कालेजों ने लिया रिदम में हिस्सा जागरण संवाददाता, सोनीपत : रंगारंग कार्यक्रमों के साथ दीनबंधु छोटूराम विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी कालेज में बृहस्पतिवार से रिदम का आगाज हो गया। रिदम में शामिल कालेज के विद्यार्थियों ने पहले दिन जमकर धमाल मचाया। मंच पर शास्त्रीय संगीत के साथ-साथ बालीवुड के गानों पर ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 05:47 PM (IST)
        

कालेजों को विवि में जमा कराना होगा रिकार्ड

-कालेजो को दिया दस नवंबर तक का समय -निश्चित तिथि तक रिकार्ड न जमा कराने पर विवि वसूलेगा कालेज से जुर्माना जागरण संवाददाता, सोनीपत : विश्वविद्यालय में अपना रिकार्ड जमा कराने से आनाकानी करने वाले कालेजों पर अब सख्ती शुरू कर दी गई है। महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय, रोहतक की तरफ से सभी कालेजों को आदेश जारी किया गया है कि वह अपना पूरा रिकार्ड 10 नवंबर तक जमा कर दें। अगर कोई कालेज तय तिथि तक रिकार्ड ज... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 05:42 PM (IST)
        

कन्या कालेज में मेधावी छात्राओं को मिला सम्मान

फोटो: 32 - कालेज की 25 छात्राओं ने पाया मेरिट में स्थान संवाद सहयोगी, खरखौदा : कन्या कालेज की 25 छात्राओं ने बीसीए की मेरिट सूची में स्थान प्राप्त कर अपना व कालेज का नाम रोशन किया है। बृहस्पतिवार को सभी मेरिट प्राप्त छात्राओं को कन्या कालेज प्राचार्या डा.सुरेश बूरा व स्टाफ सदस्यों ने बधाई दी व उज्ज्वल भविष्य की कामना की। प्राचार्य ने कहा कि यह छात्राओं की लगन व शिक्षकों की मेहनत का फल है जो... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 05:35 PM (IST)
        

कंवर सिंह गुलिया की स्मृति में बनाई खेल सोसाइटी

-खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन करेगी सोसायटी जागरण संवाददाता, सोनीपत : कई अंतरराष्ट्रीय व राष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ियों को बनाने वाले भारतीय खेल प्राधिकरण के पूर्व चीफ कोच केएस गुलिया की स्मृति में खेल सोसायटी का गठन किया गया है। सोसायटी नए खिलाड़ियों को तलाशने व तराशने के लिए मुहिम तेज करेगी। ़ सोसायटी का नाम केएस गुलिया मेमोरियल स्पो‌र्ट्स रखा गया है। यह सोसायटी खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन करेगी।... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 05:29 PM (IST)
        

कैबिनेट मंत्री ने किया विकास कार्यो का निरीक्षण

फोटो- 20 - सुबह 11 बजे से शुरू हुआ मंत्री का पैदल दौरा - मंत्री की मौजूदगी में लोगों व अफसरों का समस्या पर सीधा संवाद जागरण संवाददाता, सोनीपत : शहर में चल रहे विकास कार्यो का निरीक्षण बृहस्पतिवार को सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता, महिला एवं बाल विकास तथा अनुसूचित जाति एवं पिछड़ा वर्ग कल्याण मंत्री कविता जैन ने किया। इस दौरान कैबिनेट मंत्री के साथ सिटी मजिस्ट्रेट सुधांशु गौतम, लोक निर्माण विभाग... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 05:21 PM (IST)
        

दहेज हत्या में दोषी पति को उम्रकैद

-पति ने गला दबाकर दिया था वारदात को अंजाम जागरण संवाददाता, सोनीपत अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश आशु संजीव टिंजन की अदालत ने दहेज हत्या मामले की सुनवाई करते हुए आरोप साबित होने पर दोषी पति को उम्रकैद की सजा सुनाई है। अदालत ने दोषी पर दस हजार रुपये जुर्माना भी किया है। जुर्माना न भरने पर दो माह तक अतिरिक्त कैद की सजा भुगतनी होगी। बरसेड़ा फतेहपुर, उत्तरप्रदेश निवासी अखिलेश ने 12 अगस्त, 2013 क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 08:30 PM (IST)
        

पैकेज--जांच में एक और लॉकर टूटा मिला

-टूटे लॉकर की संख्या हुई 78 जागरण संवाददाता, गोहाना पंजाब नेशनल बैंक की मुख्य शाखा को पीड़ित लॉकर धारकों की संख्या 78 हो गई है। लॉकर नंबर 183 भी टूटा मिला है। जिसे भी टूटे लॉकरों में जोड़ा गया है। सोमवार को जब पीएनबी की मुख्य शाखा के लॉकर रूम में चोरी की घटना उजागर हुई थी उस समय पीड़ित लॉकर धारकों की संख्या 181 से 268 का नोटिस चिपकाया गया था। इसमें 88 लॉकर धारक थे। मंगलवार को बैंक द्वारा नए सिरे... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 08:14 PM (IST)
        

पैकेज---एयरपोर्ट समेत हरियाणा भर में पुलिस एलर्ट

- पुलिस की पांच टीमें विभिन्न राज्यों के लिए रवाना हुई - अधकचरे सबूतों के सहारे तेज हुई छानबीन रविंद्र कौशिक, सोनीपत : गोहाना के पीएनबी बैंक में हुई चोरी की वारदात के बाद चोरों की धरपकड़ के लिए पूरे राज्य में एलर्ट जारी किया गया है। पुलिस महानिदेशक ने सभी जिलों की पुलिस को सघन तलाशी अभियान चलाने के निर्देश दिए हैं। साथ ही पड़ोसी राज्यों से भी चोरों की तलाश में मदद के लिए उनके पुलिस प्रमुखों से ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 08:11 PM (IST)
        

पैकेज टू---खुरपी व बल्लम से ही खोद डाली सौ फीट लंबी सुरंग!

- बैंक में सुरंग मामला - जागरण टीम ने सुरंग में घुसकर लिया जायजा - भूमिगत टेलीफोन लाइन को नहीं छेड़ा सेंधमारों ने - रास्ते में आई नींव के नीचे लगाए लकड़ी के फट्टे शांतिभूषण/परमजीत, गोहाना: बैंक में सुरंग खोदकर करोड़ों के आभूषण चुरा पुलिस की नींद उड़ा देने वाले गिरोह ने वारदात में देसी तकनीक का इस्तेमाल किया था। खुरपी, बल्लम तथा लकड़ी के फट्टों से लैस सेंधमारों ने पूरे इत्मीनान के साथ घटना क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 07:58 PM (IST)
        

लॉकरों में हुई चोरी के नुकसान की भरपाई करे बैंक : बजरग गर्ग

-व्यापार मंडल की राज्यस्तरीय बैठक दो नवंबर को गोहाना में जासं, सोनीपत: प्रदेश व्यापार मंडल के अध्यक्ष व अखिल भारतीय व्यापार मंडल के राष्ट्रीय महासचिव बजरग दास गर्ग ने कहा कि अपराधियों द्वारा गोहाना में सुरंग खोदकर लॉकरों से चोरी करने के मामले में पंजाब नेशनल बैंक प्रशासन अपनी जिम्मेदारी को नहीं निभा रहा है। जबकि इतनी बड़ी घटना सिर्फ बैंक प्रशासन की लापरवाई के कारण हुई है। बैंक के सीएमडी को व्या... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 07:52 PM (IST)
        

बैंक में सुरंग की जांच : आइटी एक्सपर्ट है आइपीएस विवेक शर्मा

----फोटो: 31, 32 :: ---- कैप्शन :- फोटो-31 : राजेश चेची फोटो- 32 : विवेक शर्मा जासं, गोहाना : पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) में हुई करोड़ों रुपये की चोरी के मामले की जांच कर रहे मध्यप्रदेश कैडर के आइपीएस विवेक शर्मा आइआइटी कानपुर से सूचना प्रौद्योगिकी (आइटी) में दक्षता हासिल किए हुए हैं। अपने इसी काबिलियत के बूते विवेक साइबर सिटी गुड़गांव में हुए अपहरण, लूट, हत्या के सनसनीखेज मामलों का खुलासा कर चु... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 07:50 PM (IST)
        

काली माता मंदिर के गल्ले से रुपये चोरी

जागरण संवाददाता,खरखौदा. मंगलवार की रात्रि को खरखौदा के थाना कलां चौक पर स्थित एक मोबाइल की दुकान में रखे सामान पर चोर हाथ साफ कर गए। वहीं, दूसरी घटना में चोरों ने मंदिर को भी नहीं बख्शा और मंदिर के दान पात्र को तोड़कर उसमें रखे रुपये चुरा ले गए। दोनों ही मामलों की शिकायत पुलिस को दी गई है। जिस पर पुलिस ने मौके का मुआयना कर जांच शुरू कर दी है। थाना कला चौक पर स्थित शुभम मोबाइल शॉप संचालक देवेंद्र... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 07:44 PM (IST)
        

पैकेज---पीएमओ से आई टीम के निरीक्षण से दबाव में पुलिस

जासं, गोहाना : बैंक में सुरंग बनाकर हुई चोरी के मामले में प्रधानमंत्री कार्यालय से भी एक टीम ने वारदात स्थल का निरीक्षण किया है। यह टीम मंगलवार शाम को वारदात स्थल पर पहुंची थी। पीएमओ में तैनात आइपीएस एएन रवि गोहाना पहुंचे थे। उन्होंने बैंक अधिकारी समेत पुलिस अधिकारियों से पूरे घटनाक्रम का ब्यौरा लिया। इसके साथ-साथ मामले को जल्द से जल्द सुलझाने के निर्देश भी दिए हैं। इस वारदात को प्रधानमंत्री कार्य... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 07:37 PM (IST)
        

पैकेज---चौबीस घटे में अंतरिम सहायता न मिलने पर आदोलन होगा तेज

----फोटो: 35 ----- -बैंक में तीसरे दिन भी नहीं हो सका कोई काम -बैंक के सामने लोगों का धरना जारी जागरण संवाददाता, गोहाना: पंजाब नेशनल बैंक की मुख्य शाखा में जिन पीड़ितों के लॉकरों में चोरी हुई है उन्होंने बुधवार को तीसरे दिन लगातार धरना जारी रखा। लॉकर धारकों ने पूरा दिन बैंक को खुलने नहीं दिया। सेंधमारी में जिंदगी भर की कमाई गंवा बैठे 78 लॉकर धारक ग्राहकों ने प्रत्येक को 24 घटे में न्यूनतम 10 ला... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 07:25 PM (IST)
        

सिक्योरिटी गार्ड लगवाने के नाम पर डेढ़ लाख की ठगी

-पुलिस ने सेवानिवृत्त सूबेदार व एक अन्य के खिलाफ दर्ज किया मामला -पैसे मांगने पर जान से मारने की धमकी देने का आरोप जागरण संवाददाता, सोनीपत पुलिस ने एक सेवानिवृत्त सैनिक की शिकायत पर सेवानिवृत्त सूबेदार सहित दो के खिलाफ सिक्योरिटी गार्ड की नौकरी दिलवाने के नाम पर डेढ़ लाख की ठगी करने का मामला दर्ज किया है। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। पुलिस को दी शिकायत गांव डरौली, झज्जर निवासी श्य... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 07:18 PM (IST)
        

आरटीओ ने छापा मारकर ओवर लोड वाहनों पर ठोका जुर्माना

-कोई ओवरलोड मिला तो कई ट्रैक्टर तूड़ी व लकड़ियों से भरे हुए पकड़े जागरण संवाददाता.खरखौदा: खरखौदा में बुधवार की अल सुबह चार बजे से छह बजे तक आरटीओ के निर्देश पर सहायक कर अधिकारी प्रकाश जिंदल की टीम ने गश्त लगातार ओवर लोड वाहनों को पकड़कर उनके चालान किए। कार्रवाई के दौरान करीब 15 वाहन ऐसे मिले जो सड़क सुरक्षा नियमों को ताक पर रखकर मार्ग पर धड़ल्ले से माल ढोने का काम कर रहे थे। टीम ने सभी वाहनों को पकड़... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 07:15 PM (IST)
        

प्रियंका, खुशबू व प्रिया की टीम ने बनाया सबसे अच्छा मॉडल

जागरण संवाददाता, गोहाना: गुढ़ा गाव स्थित राजकीय माध्यमिक विद्यालय में कथूरा खंड की विज्ञान प्रदर्शनी आयोजित की गई। परिवहन और संचार विषय पर प्रस्तुत किए गए मॉडलों में राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय भैंसवान खुर्द की टीम को पहला स्थान मिला। प्रतियोगिता का उद्घाटन जिला शिक्षा अधिकारी पनमेश्वरी हुड्डा ने किया। प्रतियोगिता में परिवहन एवं संचार और जैव विविधता पर विभिन्न स्कूलों के विद्यार्थियों ने अ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 07:12 PM (IST)
        

इंचियोन से पदक लेकर लौटे अमित का हुआ भव्य स्वागत

----फोटो: 14 ---- -इंचियोन में पाई थी दोहरी सफलता -परिजनों व साथियों ने दी बधाई जागरण संवाददाता, सोनीपत: इंचियोन फतह कर लौटे गांव बैंयापुर के लाडले अमित सरोहा का गांव में पहुंचने पर परिजनों ने भव्य स्वागत किया। परिजनों व साथियों ने अमित को बधाई दी है। अमित ने पैरा एशियन खेलों की क्लब थ्रो प्रतियोगिता में स्वर्ण व डिस्कस थ्रो स्पर्धा में देश को रजत पदक दिलाया था। अमित ने बुखार से पीड़ित होने... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 07:10 PM (IST)
        
(News from Sonipat, Haryana)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें