Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 24,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सोनीपत

सर्तकता से टल सकता था हादसा

-जीटी रोड पर बिखरे आलू हटाने व डीजल से हुई फिसलन कम करने के प्रयास -कैंटर चालक व दिल्ली का मोटरसाइकिल सवार भी हुआ था घायल जागरण संवाददाता, सोनीपत : जीटी रोड पर कैंटर पलटने के बाद अगर हाइवे प्रशासन व पुलिस सतर्कता बरतती तो शायद सीआरपीएफ के दो जवानों की जिंदगी नहीं जाती। इस हादसे के बाद कार्रवाई नहीं की गई और कुछ समय बाद सीआरपीएफ की जिप्सी हादसे का शिकार हो गई। जीटी रोड पर मुरथल के पास सोमवार ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 08:03 PM (IST)
        

खनन में मानकों का पालन हो: गुर्जर

फोटो: 37 -भाजपा चुनाव घोषणा पत्र के वादे पूरा करेगी जागरण संवाददाता, गन्नौर: विधानसभा अध्यक्ष कंवरपाल गुर्जर ने कहा कि वह सैद्धांतिक तौर पर रेत खनन के समर्थक हैं, लेकिन पर्यावरण मानकों की अनदेखी व अवैध खनन गलत है। खनन के मामले में सभी मानकों का पालन किया जाना चाहिए। वह सोमवार को गन्नौर में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। इससे पहले यहां पहुंचने पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने उनका जोरदार स्वागत किया ग... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 07:45 PM (IST)
        

महिला सुरक्षा को लेकर सख्ती से उठाए जाएं कदम : एसपी

----फोटो :: 42 --- -नवनियुक्त पुलिस अधीक्षक बी सतीश बालन ने ली पुलिस अधिकारियों की बैठक जागरण संवाददाता, सोनीपत नवनियुक्त पुलिस अधीक्षक बी सतीश बालन ने कहा कि महिला सुरक्षा को लेकर कड़े कदम उठाने होंगे। इसके लिए पुलिसकर्मियों को सदैव सचेत रहना चाहिए। किसी भी शिकायत पर तुरंत कार्रवाई करनी चाहिए। अपराध पर अंकुश लगाने के साथ ही आम लोगों से मृदु भाषा में बात करनी चाहिए। लंबित पड़े मामलों को तुरंत न... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 07:45 PM (IST)
        

पत्‍‌नी ने लगाया पति की हत्या का आरोप

-पांच माह पहले फोर-व्हीलर में मिले शव का मामला -पुलिस ने एक नामजद सहित दो के खिलाफ दर्ज किया हत्या का मामला जागरण संवाददाता, सोनीपत शहर की नई अनाज मंडी में करीब पांच माह पहले फोर-व्हीलर में संदिग्ध अवस्था में मिले शव के मामले में अब व्यक्ति की पत्‍‌नी ने हत्या किए जाने का आरोप लगाया है। पुलिस ने इस संबंध में मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। पालकी बाजार गोहाना निवासी दिनेश का शव पुलिस न... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 07:33 PM (IST)
        

इनामी दंगल में बराबरी पर छूटे अधिकतर मुकाबले

---फोटो :: 38 --- जागरण संवाददाता, सोनीपत पांची जाटान गांव में सोमवार को हुए दंगल में अधिकतर मुकाबले बराबरी पर छूटे। दंगल में 256 कुश्ती मुकाबले आयोजित करवाए गए। प्रतियोगिता में मुख्य अतिथि के रूप में विधायक कुलदीप शर्मा शामिल हुए। 51 हजार रुपये के इनामी मुकाबले में अंतरराष्ट्रीय पहलवान जितेंद्र बुपनिया व बीएसएफ के जवान रुपेश का मुकाबला बराबरी पर खत्म हुआ। 21 हजार रुपये की कुश्ती में सुनील ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 07:17 PM (IST)
        

रेगुलेटर लीक होने से मकान में लगी आग

जासं, गोहाना: गाव बुटाना में सिलेण्डर का रेगुलेटर लीक होने के चलते एक ग्रामीण के मकान में आग लग गई। आगजनी के चलते मकान में रखा कीमती सामान जल कर राख हो गया। अग्निशमन केंद्र की टीम ने मौके पर पहुचकर आग पर काबू पाया। गांव बुटाना में प्रेम सिंह की लड़की घर पर खाना पका रही थी। सिलेण्डर का रेगुलेटर लीक होने के चलते मकान में आग लग गई। परिवार और पड़ोस के लोगों ने आग पर काबू पाने का प्रयास किया लेकिन तब त... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 07:13 PM (IST)
        

राज्यस्तरीय तीरंदाजी प्रतियोगिता में छाई जिले की छात्राएं

जागरण संवाददाता, सोनीपत सिरसा में आयोजित राज्यस्तरीय तीरंदाजी प्रतियोगिता में जिले की छात्राओं ने शानदार प्रदर्शन किया। प्रतियोगिता में जिले की चार छात्राओं ने पदक हासिल किए। अंडर-14 वर्ग में हिंदू कन्या महाविद्यालय की सिंपल शर्मा , श्रीजी इंटरनेशनल स्कूल की तानिया शर्मा, होली क्रास स्कूल की छाया शर्मा की टीम ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। तीनों छात्राएं जिले की इंटरनेशनल आर्चरी अकादमी में तीर... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 07:11 PM (IST)
        

नैतिकता से ही राजनीति सार्थक : कंवरपाल

फोटो :: 12, 13 - दीनबंधु छोटूराम विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी में छोटूराम जयंती पर कार्यक्रम -सर छोटूराम ने भेदभाव से हटकर कार्य किया जागरण संवाददाता,सोनीपत : विधानसभा अध्यक्ष कंवरपाल ने कहा कि नैतिकता से ही राजनीति सार्थक होती है। इसे सर छोटूराम ने साकार रूप प्रदान किया। वह सोमवार को दीनबंधु छोटूराम विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय में छोटूराम की जयंती पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित कर र... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 07:10 PM (IST)
        

विद्यार्थियों व शिक्षकों ने चलाया सफाई अभियान

जागरण संवाददाता, गोहाना: गाव रिढाणा स्थित एमआरएन पब्लिक स्कूल के विद्यार्थियों और शिक्षकों ने स्वच्छता अभियान चलाया। विद्यार्थियों ने व्यक्तिगत रूप से विद्यालय प्रागण को स्वच्छ रखने का संकल्प लिया तो गाव रिढाणा व धनाना के ग्रामीणों को भी स्वच्छता अभियान से जोड़ने का फैसला लिया। स्वच्छता अभियान का शुभारंभ विद्यालय प्रबंधन समिति के चेयरमैन राममेहर सिंह नरवाल ने की। राममेहर सिंह नरवाल ने कहा कि स्व... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 07:06 PM (IST)
        

पेंटिंग प्रतियोगिता में बच्चों ने दिखाई प्रतिभा

---फोटो :: 33 --- जागरण संवाददाता, सोनीपत कुंडली के टीडीआइ स्कूल में पेंटिंग प्रतियोगिता का आयोजन हुआ। इसमें बच्चों ने अपनी रचनात्मकता के जरिए अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। बच्चों ने सामाजिक बुराइयों को लेकर भी पेंटिंग बनाई। स्कूल स्टाफ की तरफ से भी बच्चों को पेंटिंग बनाने के लिए प्रोत्साहित किया गया। पेंटिंग प्रतियोगिता में याशिका, कोशिश, रितेश, निखिल भारद्वाज, सुरप्रीत, नवप्रीत, चान्वी, भूवे... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 06:55 PM (IST)
        

नारी को जागृत करनी होगी सुषुप्त शक्तियां: गायत्री

फोटो: 34 पुरानी अनाजमंडी के सरकारी स्कूल में नारी सशक्तिकरण पर संगोष्ठी जागरण संवाददाता, गोहाना : नारी को अपनी सुषुप्त शक्तियों को जागृत करना होगा। इसके बाद ही वह सशक्त हो पाएगी और समाज को मजबूती मिलेगी। यह बात नारी सशक्तिकरण पर आयोजित संगोष्ठी में शहर के राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय की प्राचार्या गायत्री मलिक ने कही। संगोष्ठी का आयोजन पुरानी अनाजमंडी के राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक व... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 06:47 PM (IST)
        

स्केटिंग प्रतियोगिता में छाए जीडी गोयनका के विद्यार्थी

जागरण संवाददाता, सोनीपत जीडी गोयनका के विद्यार्थियों ने जिलास्तरीय स्केटिंग प्रतियोगिता में बेहतरीन प्रदर्शन किया। प्रतियोगिता डीएवी स्कूल में 22 नवंबर को आयोजित हुई थी। मुख्य अतिथि के रूप में कैबिनेट मंत्री कविता जैन उपस्थित हुई। प्रतियोगिता में जीडी गोयनका स्कूल के छात्र कुश मलिक व छात्रा चाहत माथुर ने तीन-तीन स्वर्ण पदक हासिल किए। लव मलिक ने दो स्वर्ण व मोहित खट्टर ने एक रजत पदक हासिल किया... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 06:45 PM (IST)
        

जरूरतमंद की बेटी का दुल्हन बनने का सपना किया साकार

---फोटो: 32 ---- जासं, गोहाना : आर्य बज्र स्वाध्याय संघ अब जरूरतमंद परिवार की बेटियों के हाथ भी पीले करवाएगा। इस नूतन संकल्प का शुभारंभ गंगाणा गांव के एक बेहद जरूरतमंद परिवार की लाडली के दुल्हन बनने का सपना साकार करते हुए किया गया। आर्य बज्र स्वाध्याय संघ द्वारा रचाई गई पहली शादी में सगाई से विदाई तक का संपूर्ण व्यय वहन किया गया। यह शादी संघ के दिल्ली से पहुंचे राष्ट्रीय अध्यक्ष राम कुमार जैन के... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 06:43 PM (IST)
        

भाषण व स्केटिंग के विजेता बच्चे सम्मानित

---फोटो: 31 --- जागरण संवाददाता, गोहाना: विभिन्न प्रतियोगिताओं में विजय की पताका फहराने वाले ओम पब्लिक स्कूल के 10 बच्चों को प्रिंसीपल डा. मुकेश रूहिल द्वारा सोमवार को सम्मानित किया गया। स्कूल के प्रवक्ता मनजीत खासा के अनुसार 21 नवंबर को सोनीपत में हिंदू विद्यापीठ में संपन्न लाला जय किशन अग्रवाल स्मारक अंतर-विद्यालय अंग्रेजी भाषण प्रतियोगिता में ओम पब्लिक स्कूल की शीतल और अक्षु की टीम तृतीय स्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 06:36 PM (IST)
        

दिल्ली की अनुष्का ने जीता स्वर्ण

फोटो :: 5 खेल जॉनर सीबीएसई राष्ट्रीय ताइक्वांडो -प्रतियोगिता में दूसरे दिन हुए रोमांचक मुकाबले -लड़कों में रोहतक के तुषार व सोनीपत के अमन को भी स्वर्ण पदक जागरण संवाददाता, सोनीपत : साउथ प्वाइंट स्कूल में आयेाजित सीबीएसई राष्ट्रीय ताइक्वांडो प्रतियोगिता में दूसरे दिन रोमांचक मुकाबले हुए। लड़कियों के अंडर 14 आयु वर्ग के 30 किलोग्राम भार वर्ग में दिल्ली के नारायण विद्या स्कूल की अनुष्का ने स्वर... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 06:36 PM (IST)
        

स्वच्छता ईश्वर का द्वितीय रूप : धीर

---फोटो- 9---- स्वच्छ हरियाणा स्वस्थ भारत - शिवाजी विद्यापीठ में स्वच्छता जागरुकता पखवाड़े का समापन - दैनिक जागरण की ओर से हुआ आयोजन संवाद सहयोगी, खरखौदा शिवाजी विद्यापीठ में सोमवार को स्वच्छता जागरुकता पखवाड़े का समापन हो गया। इस अवसर पर विद्यालय परिसर में स्वच्छता को लेकर वरिष्ठ कक्षा के छात्रों की एक संगोष्ठी हुई जिसमें स्वच्छ हरियाणा-स्वस्थ भारत अभियान के माध्यम से प्रधानमंत्री नरेंद्र ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 06:19 PM (IST)
        

बड़ी पहेली, आखिर कहां गई फाइल!

छह माह से लघु सचिवालय से गायब है अग्निशमन ठेका की फाइल - नगर परिषद ने 20 जून को डीसी से स्वीकृति के लिए पास भेजी थी जागरण संवाददाता, सोनीपत : कुंडली व सोनीपत के अग्निशमन केंद्र चलाने की ठेका संबंधी फाइल छह माह से लघु सचिवालय से गायब है। अब तक इसका पता प्रशासनिक अफसर नहीं लगा पाए हैं। इस कारण इस केंद्र का कार्य प्रभावित हो रहा है। ताज्जुब है कि आखिर करीब 250 पृष्ठों की यह फाइल कहां चली गई। ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 06:10 PM (IST)
        

प्रहरी बन लोगों को जागरूक करेंगे मुकेश गोयल

फोटो: 8 -------- जागरण संवाददाता, सोनीपत: शिव सेवा समिति के चेयरमैन मुकेश गुप्ता स्वच्छता अभियान से जुड़ते हुए 'स्वच्छता प्रहरी' बने हैं। समिति के साथ-साथ गुप्ता अब स्वच्छता प्रहरी के रूप में काम करते हुए लोगों को साफ-सफाई के प्रति जागरूक करेंगे। उन्होंने स्वच्छता अभियान की शुरुआत कर दी है। वह मंडी क्षेत्र में कई स्थानो पर कूड़ेदान भी रखवाएंगे। रविवार को मंडी क्षेत्र में आयोजित कार्यक्रम में... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 06:04 PM (IST)
        

एससी वर्ग की पदोन्नति में आरक्षण खत्म करने पर लामबंद हुए संगठन

जागरण संवाददाता, गोहाना: अनुसूचित जाति के विभिन्न संगठनों द्वारा रविवार को बरोदा रोड स्थित वाल्मीकि आश्राम में बैठक की गई। बैठक में हाईकोर्ट द्वारा सरकारी नौकरी में पदोन्नति में आरक्षण खत्म करने के फैसले पर रोष व्यक्त किया। बैठक में पहुचे लोगों ने प्रदेश और केंद्र सरकार से दोबारा पदोन्नति में आरक्षण बहाल करने की माग की। बैठक की अध्यक्षता कर रहे रामकिशन छाछिया ने कहा कि हाईकोर्ट ने एससी कैटेगरी क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 05:52 PM (IST)
        

साथी छात्रा का पहचान पत्र चोरी कर निकलवाया सिम

जागरण संवाददाता, गोहाना गांव खानपुर स्थित भक्त फूल सिंह महिला विश्वविद्यालय में एक छात्रा अपनी साथी छात्रा का फोटो व पहचानपत्र चोरी कर उसके नाम से मोबाइल सिम निकलवा लिया। जब छात्रा को इसका पता लगा तो उसने साथी छात्रा के सामने विरोध जताया। इस पर साथी छात्रा ने उसे धमकी दे डाली। खानपुर विश्वविद्यालय में बीटेक की छात्रा ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि वह हास्टल में रहती है। उसके साथ ही एक अन्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 05:51 PM (IST)
        
(News from Sonipat, Haryana)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें