1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सोनीपत

सड़क हादसे में महिला की मौत, भतीजा गंभीर

---फोटो : 38 ---- -मोटरसाइकिल सवार महिला व उसके भतीजे को निजी बस ने कुचला जागरण संवाददाता, सोनीपत रोहतक रोड पर रोहट पुल के पास निजी बस की चपेट में आने से मोटरसाइकिल सवार महिला की मौत हो गई और उसका भतीजा घायल हो गया। घायल युवक को गंभीर हालत में पीजीआइ, रोहतक रेफर किया गया है। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। सोमवार शाम गांव रहमाणा निवासी राकेश अपनी चाची बीरमति के साथ मोटरसाइकिल पर सव... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Apr 2015 07:51 PM (IST)
        

भजनों से किया भगवान परशुराम का गुणगान

जागरण संवाददाता, सोनीपत: भगवान परशुराम की जयंती गांव शहजादपुर में धूमधाम से मनाई गई। समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में मोहनलाल बड़ौली ने शिरकत की। समारोह में आस-पास के लोगों ने बड़ी संख्या में भाग लिया। हवन यज्ञ और मंत्रोच्चारण के साथ भगवान परशुराम को नमन किया। इस मौके पर सामाजिक बुराइयों को दूर करने और भाईचारे के साथ मिलजुल कर रहने की शपथ ली। मुख्य अतिथि ने भगवान परशुराम के जीवन पर प्रकाश डाला। इस... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Apr 2015 07:29 PM (IST)
        

स्कालरशिप लेने वाले खिलाड़ियों के प्रदर्शन की होगी जांच

जागरण संवाददाता, सोनीपत प्रदर्शन के आधार पर सरकार से स्कालरशिप पाने वाले खिलाड़ियों के प्रदर्शन की अब बारीकी से जांच की जाएगी। जांच में यह देखा जाएगा कि कोई खिलाड़ी फर्जीवाड़ा करके स्कालरशिप तो नहीं वसूल रहा। खेल निदेशालय की तरफ से जिला खेल विभाग को ऐसे राज्य व राष्ट्रीय स्तर पर भाग लेने वाले खिलाड़ियों की सूची भेजने के लिए निर्देश दिया है। खेल ¨वग योजना के तहत राज्य व राष्ट्रीय स्तर पर प्रदर्श... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Apr 2015 07:26 PM (IST)
        

ईएमयू में लगेंगे थैला लटकाने वाले हुक

जागरण संवाददाता, सोनीपत : सोनीपत से दिल्ली यात्रा करने वाले हजारों यात्रियों को अब अपना सामान ट्रेन में पैरों में रख कर यात्रा नहीं करनी पड़ेगी। अब रेलवे यात्रियों की मांग पर सभी ईएमयू में जेके स्टाइल में हुक लगाने जा रही है। जिन पर यात्री सफर के दौरान अपना सामान टांग सकेंगे। उन्हें दिल्ली तक का सफर तय करने में परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा। रेलवे बोर्ड की तरफ से इस संबंध में अधिकारियों को प... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Apr 2015 07:12 PM (IST)
        

तुर्कपुर की फिरनी पर नहीं पानी निकासी की व्यवस्था

जागरण संवाददाता, खरखौदा : गांव तुर्कपुर की फिरनी पर गंदे पानी की निकासी की पुख्ता व्यवस्था न होने के चलते ग्रामीणों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। ग्रामीणों का कहना है कि आवाजाही में गांव की फिरनी का मुख्य रूप से प्रयोग किया जाता है। वहीं इसी फिरनी के ऊपर गांव का राजकीय विद्यालय भी है। ऐसे में मार्ग पर गंदे पानी की सुचारु व्यवस्था न हो पाने के चलते ग्रामीणों को परेशानी का सामना करना पड़ता है।... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Apr 2015 06:58 PM (IST)
        

किसान रैली के नाम पर फूंका अरबों का डीजल-पेट्रोल: अनिल झरौठी

जासं, सोनीपत : भाजपा जिला उपाध्यक्ष अनिल झरौठी ने कहा कि किसानों की मदद करने की बजाय कांग्रेस ने रैली के नाम पर करोड़ों रुपये खर्च कर जले पर नमक छिड़कने का काम किया है। आफत के समय कांग्रेस को यह अरबों रुपया प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री राहत कोष में जमा कराकर किसानों की मदद करनी चाहिए थी। कांग्रेस नेता किसानों की मदद करने की बजाय उन्हें गुमराह कर रहे हैं। उन्होंने सोमवार को जारी बयान में कहा कि रैल... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Apr 2015 06:52 PM (IST)
        

नमन ने प्रतियोगिता में हासिल किया प्रथम स्थान

जासं, सोनीपत : साउथ प्वाइंट पब्लिक स्कूल में सोमवार को कक्षा दूसरी के सभी विभागों के बीच कंप्यूटर पेंट ब्रश प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता में बच्चों ने बड़े उत्साह के साथ भाग लिया। प्रतियोगिता में सभी बच्चों ने पेंट ब्रश की सहायता से कंप्यूटर पर आकर्षक आकारों की झोपड़ी बनाई। प्रतियोगिता के अंतिम निर्णयानुसार कक्षा दूसरी में नमन प्रथम, अनु दूसरी व अक्ष ने तीसरा स्थान हासिल किया। इस अवसर ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Apr 2015 06:37 PM (IST)
        

दीमक चाट रहा खरखौदा की हरियाली

जागरण संवाददाता, खरखौदा: खरखौदा में काफी मेहनत कर वन विभाग की ओर से तैयार की गई हरियाली को अब दीमक का ग्रहण लग गया है। म¨टडू मार्ग सहित शहर के कई मुख्य मार्गों पर लगे सैकड़ों पेड़ों को आए दिन दीमक चट कर रहे हैं। पौधे निरंतर प्रभावित हो रहे हैं। जल्द ही इस ओर वन विभाग की तरफ से ध्यान नहीं दिया गया तो शहर की हरियाली पर संकट मंडरा सकता है। वन विभाग ने दीमक से वृक्षों को बचाने के लिए कुछेक स्थानों पर... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Apr 2015 06:21 PM (IST)
        

पांच उद्घोषित अपराधी व बेल जंपर काबू

जासं, सोनीपत : पुलिस ने अलग-अलग स्थानों से तीन उद्घोषित अपराधियों व दो बेल जंपर को काबू किया है। पुलिस ने उनके खिलाफ अन्य मामले दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। थाना राई पुलिस ने उद्घोषित अपराधी को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपी गांव खेवड़ा निवासी सुमेर है। आरोपी को मुख्य सिपाही सतीश ने काबू किया। आरोपी के खिलाफ वर्ष 2009 में थाना राई में मारपीट व जान से मारने की धमकी देने का मामला दर्ज किया था।... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Apr 2015 06:14 PM (IST)
        

चित्रकला में अजय, अनुज व रोबिन रहे प्रथम

जागरण संवाददाता, सोनीपत: पृथ्वी दिवस के उपलक्ष्य में आयोजित चित्रकला प्रतियोगिता में विवेकानंद स्कूल में अजय धनखड़ ने पहला स्थान प्राप्त किया। प्रतिभागिता का शुभारंभ कोआपरेटिव सोसायटी के सहायक रजिस्ट्रार यशपाल दहिया ने कराया। उन्होंने कहा कि प्रकृति का अंधाधुंध दोहन विनाश के रास्ते पर ले जाएगा। हर नागरिक को अपना दायित्व समझते हुए प्रकृति को बचाने का प्रयास करना होगा। सोमवार को अभियान फाउंडेशन द... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Apr 2015 06:10 PM (IST)
        

शू¨टग में पदक विजेता हुए सम्मानित

जागरण संवाददाता, गोहाना: गुड़गांव में आयोजित हुई पहली बाबा परमहंस मेमोरियल शू¨टग चैंपियनशिप में गोहाना की टेन-एक्स शू¨टग रेंज के निशानेबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए दो रजत सहित चार पदक जीते। पदक विजेता निशानेबाजों का सोमवार को हुडा सेक्टर-7 स्थित रेंज में नागरिक अभिनंदन किया गया। कोच आशीष मलिक ने बताया कि 18 व 19 अप्रैल को गुड़गांव में पहली बाबा परमहंस मेमोरियल शू¨टग चैंपियनशिप आयोजित करवाई... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Apr 2015 06:04 PM (IST)
        

शू¨टग में पदक विजेता हुए सम्मानित

जागरण संवाददाता, गोहाना: गुड़गांव में आयोजित हुई पहली बाबा परमहंस मेमोरियल शू¨टग चैंपियनशिप में गोहाना की टेन-एक्स शू¨टग रेंज के निशानेबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए दो रजत सहित चार पदक जीते। पदक विजेता निशानेबाजों का सोमवार को हुडा सेक्टर-7 स्थित रेंज में नागरिक अभिनंदन किया गया। कोच आशीष मलिक ने बताया कि 18 व 19 अप्रैल को गुड़गांव में पहली बाबा परमहंस मेमोरियल शू¨टग चैंपियनशिप आयोजित करवाई... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Apr 2015 06:02 PM (IST)
        

मूक-बधिर युवती से छेड़खानी

जासं, गोहाना : शहर के वार्ड-1 में गली से गुजर रही मूक-बधिर युवती से छेड़खानी करने का मामला सामने आया है। युवती के परिजनों के विरोध पर आरोपी उन्हें जान से मारने की धमकी देकर फरार हो गए। युवती की मां की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। वार्ड-2 निवासी एक मूक-बधिर युवती गली से गुजर रही थी। इसी दौरान तीन युवकों ने उससे छेड़छाड़ कर दी। युवती के साथ छेड़खानी की घटना को देखकर उसके परिजन आ गए। इस पर... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Apr 2015 05:50 PM (IST)
        

महिला समेत तीन का करवाया नेत्रदान

जागरण संवाददाता, सोनीपत : ²ष्टि सेवा समिति ने महिला समेत तीन लोगों के नेत्रदान करवाए। समिति के नेत्रदाताओं की संख्या 882 तक पहुंच गई है। सिक्का कालोनी निवासी तरुण कुमार छाबड़ा मरणोपरांत नेत्रदान कर समिति के 880वें नेत्रदाता बने। उनके निधन के बाद भाई राज कुमार छाबड़ा ने परिवार की सहमति से नेत्रदान का निर्णय लिया। समिति के सचिव हरभगवान रहेजा से संपर्क कर अपने भाई के नेत्रदान करने की इच्छा जताई। स... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Apr 2015 05:34 PM (IST)
        

अलग-अलग हादसों में गई तीन की जान, छह घायल

जागरण संवाददाता, सोनीपत जिले में अलग-अलग स्थानों पर हुए हादसों में लड़की सहित तीन लोगों की मौत हो गई और छह अन्य घायल हो गए। दो की जान जहां सड़क हादसों में गई, वहीं एक व्यक्ति ट्रेन की चपेट में आकर काल का ग्रास बना। सूचना के बाद पहुंची पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सिविल हास्पिटल में भिजवाया। एक शव की शिनाख्त नहीं हो सकी है। प्रथम घटना में रविवार शाम इनोवा गाड़ी की चपेट में आन... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Apr 2015 04:27 PM (IST)
        

दोहा एशियाड के लिए नहीं कर पाए क्वालीफाई

जागरण संवाददाता, सोनीपत युवा नेशनल एथलेटिक्स प्रतियोगिता में साई सेंटर के खिलाड़ियों ने पदक तो जीत लिए, लेकिन पदक जीतने के बावजूद कोई भी खिलाड़ी युवा दोहा एशियाड के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाए। नेशनल एथलेटिक्स प्रतियोगिता का आयोजन गोवा में 16 से 18 अप्रैल को हुआ था। प्रतियोगिता में साई सेंटर के सात खिलाड़ियों ने भाग लिया था। प्रतियोगिता में भाग लेने वाले खिलाड़ियों से शानदार प्रदर्शन की उम्मीद थी। ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Apr 2015 03:49 PM (IST)
        

धर्मांतरण के खिलाफ हवन यज्ञ आयोजित

जासं, राई : गांव खेवड़ा में भारतीय संस्कृति रक्षा दल के अध्यक्ष स्वामी ब्रह्मानंद आर्य की अध्यक्षता में ईसाई समाज में धर्मान्तरण के खिलाफ हवन का आयोजन किया गया। जिसमें लोगों को धर्मान्तरण नहीं करने के बारे में जागरूक किया गया। स्वामी ने कहा कि गांव खेवड़ा में एक युवक ने बिना किसी वैधता के चार साल पहले अपने घर के कमरे में चर्च बना लिया था । युवक वाल्मीकि समाज से संबंध रखता है और वाल्मीकि समाज के ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 08:19 PM (IST)
        

गुरु के बिना परम ज्ञान उपलब्ध नहीं हो सकता : दिव्यानंद

जागरण संवाददाता, सोनीपत : माडल टाऊन स्थित श्री दिव्य गीता कुटीर में आयोजित किए जा रहे छह दिवसीय गीता विहारी प्रकटोत्सव एवं गीता ज्ञान महोत्सव का रविवार को समापन हो गया। कार्यक्रम के प्रारंभ में आश्रम प्रभारी सुभाष मदान, डा.आर.आर. मित्तल, सुरेश खुराना, श्याम छाबड़ा, नंदिनी मित्तल तथा हरीश कामरा ने माल्यार्पण कर स्वामी दिव्यानंद जी महाराज का आशीर्वाद लिया। सदगुरु पादुका पूजन के साथ कार्यक्रम की शुर... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 08:16 PM (IST)
        

एक नजर: शिविर में दो सो से अधिक रोगियों की जांच

जासं, सोनीपत: एटलस रोड स्थित रोटरी सामुदायिक केंद्र में साकेत सिटी अस्पताल नई दिल्ली व रोटरी क्लब सोनीपत मिड टाउन द्वारा महिलाओं के लिए नि:शुल्क मल्टी स्पैशियलिटी स्वास्थ्य जांच शिविर आयोजित किया गया। शिविर में करीब 250 महिलाओं की जांच की गई। शिविर में प्रसूति एवं स्त्री रोग, कॉस्मैटिक सर्जरी, जोड़, कमर और पीठ दर्द, हृदय रोग एवं मधुमेह जैसी बीमारियों के बारे में परामर्श दिया गया। डा. ऊषा, एम. क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 07:50 PM (IST)
        

दिल्ली से लापता युवक का शव बरामद

जासं, राई : दिल्ली के रोहिणी से लापता युवक का शव राई थाना क्षेत्र के गांव झुंडपुर से बरामद हुआ है। राई थाना पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करवाने के बाद परिजनों को सौंप दिया। मामले में रोहिणी थाना पुलिस कार्रवाई कर रही है। सामान्य अस्पताल में पहुंचे युवक के परिजनों ने कुछ भी कहने से मना कर दिया। रोहिणी निवासी ¨चतन सैनी अचानक लापता हो गए। परिजनों ने उसकी गुमशुदगी की शिकायत दर्ज करवाई थी। इसी बीच दिल्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 07:31 PM (IST)
        
(News from Sonipat, Haryana)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें