1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सोनीपत

वाद विवाद में ज्योति और नैना अव्वल

जागरण संवाददाता, राई: हरियाणा स्टेट लीगल सर्विस अथारिटी की तरफ से आयोजित वाद-विवाद प्रतियोगिता में दीपालपुर के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय की ज्योति और नैना ने प्रथम स्थान हासिल किया। प्रतियोगिता का आयोजन 23 मई को रोहतक में हुआ था। मंगलवार को स्कूल में पहुंचने पर दोनो विद्यार्थियों का जोरदार स्वागत किया गया। इस मौके पर खण्ड शिक्षा अधिकारी सतीश सोलंकी व खण्ड मौलिक शिक्षा अधिकारी रजगबीर भी उप... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 08:04 PM (IST)
        

वशु में दस स्वर्ण समेत 14 पदक झटके

जासं, सोनीपत: समालखा में आयोजित रोहतक जोन वुशु प्रतियोगिता प्रताप स्कूल के खिलाड़ियों ने दस स्वर्ण समेत 14 पदक हासिल किए। विजेता खिलाड़ियों का स्कूल में पहुंचने पर स्वागत किया गया। समालखा में आयोजित हुई प्रतियोगिता में दस स्वर्ण, तीन रजत व एक कांस्य पदक हासिल किए। सब जूनियर वर्ग में योगेश 36 किग्रा, सोमवीर 4्0, ईशु 52 ने स्वर्ण पदक, दीपांशु 52 व हनी 48, निखिल 44 ने रजत व विपुल 40 ने कांस्य पद... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 07:56 PM (IST)
        

गुरुकुल की छात्रा अंशु रही ब्लॉक में आर्ट टॉपर

संवाद सहयोगी, खरखौदा : सीबीएसई के बारहवीं कक्षा के परीक्षा परिणाम में म¨टडू गुरुकुल वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय की छात्रा अंशु ने 95.8 प्रतिशत अंक लेकर खरखौदा ब्लाक में टॉप किया है। छात्रा अंशु पुत्री सतीश ने ब्लाक में टॉप कर गुरुकुल व क्षेत्र का नाम रोशन किया है। ब्लाक में टॉप करने पर जहां विद्यालय प्रबंधन खुश नजर आया वहीं अंशु के साथ अन्य साथी विद्यार्थियों के चेहरों पर अच्छे अंकों की खुशी साफ झल... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 07:51 PM (IST)
        

गुणवता की अनदेखी पर वॉटर सप्लायरों पर जुर्माना

जागरण संवाददाता, सोनीपत : आरओ वॉटर सप्लायर वैल्फेयर एसोसिएशन की बैठक में मानको से खिलवाड़ कर पानी सप्लाई करने वाले आर.ओ वाटर सप्लायरों पर जुर्माना लगाने का निर्णय लिया। बैठक में आरओ वाटर जग का रेट बढ़ाने का निर्णय भी एसोसिएशन की तरफ से लिया गया है। वही आर.ओ वाटर सप्लायरों से शहर की जनता को स्वच्छ पेयजल उपलब्ध करवाने भी अपील की। बैठक के दौरान एसोसिएशन के जिला प्रधान रामचंद्र खत्री ने कहा कि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 07:42 PM (IST)
        

अतिथि अध्यापक की हालत बिगड़ी, परिजन ¨चतित

संवाद सहयोगी, गोहाना: चार दिन पहले जब अतिथि अध्यापकों को हटाने के लिए लिस्ट जारी की गई तो गांव छतैहरा के राजकीय उच्च विद्यालय में एक अतिथि अध्यापक का स्वास्थ्य बिगड़ गया। विद्यालय का स्टाफ उसे खानपुर कलां स्थित बीपीएस राजकीय महिला मेडिकल कालेज के अस्पताल लेकर पहुंचा जहां से उसे रोहतक रेफर कर दिया गया। इस समय अतिथि अध्यापक रोहतक के एक निजी अस्पताल में उपचाराधीन है। उसकी हालत नाजुक होने से परिवार क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 07:41 PM (IST)
        

पुलिस ने पकड़ी अवैध शराब व बियर

संवाद सहयोगी, गोहाना: पुलिस की टीम ने गांव नगर से देशी शराब की 41 और बियर की 9 पेटी बरामद की। शराब और बियर अवैध मिली। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार भी कर लिया। उपमंडलीय परिसर की चौकी के प्रभारी कृष्ण ¨सह को गुप्त सूचना मिली की एक व्यक्ति गांव नगर के नजदीक से अवैध शराब व बियर की पेटी लेकर जा रहा है। इस पर पुलिस की टीम ने दबिश दी और गांव मुंडलाना के पवन को पकड़ लिया। पुलिस ने उसके पास से अवैध देशी शर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 07:36 PM (IST)
        

ओलंपियाड में छात्राओं ने जीते पदक

जागरण संवाददाता,सोनीपत: ¨हदू कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में ब्रिलियंटजोन की ओर से आयोजित किए गए इंटरनेशनल इंफोरमेटिव ओलंपियाड का परिणाम घोषित गया इसमें स्कूल की 134 छात्राओं ने इसके द्वितीय चरण के लिए सफलता प्राप्त की हैं। इसमें स्कूल की 134 छात्राओं ने भाग लिया इनमें से प्रथम चरण में 60 छात्राओं ने 12 स्वर्ण, 22 रजत और 26 कांस्य पदक प्राप्त किए। इसमें नौंवी कक्षा की दीपाली, दसवीं कक्षा ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 07:33 PM (IST)
        

धूमपान करने वालों के काटे चालान

जागरण संवाददाता,सोनीपत: धूमपान निषेध अभियान के तहत मंगलवार को सामान्य अस्पताल परिसर में धूमपान करते पाए जाने वाले 15 लोगों के चालान काटे गए। साथ ही भविष्य में किसी भी सार्वजनिक स्थल पर धूमपान न करने की भी उन्हें चेतावनी दी गई। इस बारे में उप सिविल सर्जन डा.सुखबीर ने बताया सामान्य अस्पताल में परिसर में धूमपान करना पूरी तरह से निषेध है। ऐसे में जो लोग नियमों का पालन नहीं करते हैं उनके खिलाफ कठो... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 07:32 PM (IST)
        

वीडियो कांफ्रें¨सग से योग दिवस की तैयारियों की समीक्षा

जासं, सोनीपत: विश्व योग दिवस 21 जून को लेकर जिला में आयोजित होने वाले योग प्रशिक्षण शिविरों व कार्यक्रमों की समीक्षा की गई। मंगलवार को स्वास्थ्य एवं आयूष विभाग को वित्तायुक्त एवं प्रधान सचिव रामनिवास, खेल विभाग के वित्तायुक्त एवं प्रधान सचिव डा. केके खंडेलवाल ने प्रदेश के सभी जिला उपायुक्तों से वीडियो कांफ्रें¨सग के जरिए जानकारी ली। मी¨टग में उन्होंने सभी उपायुक्तों को कार्यक्रम की तैयारियों क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 07:31 PM (IST)
        

सुभाष चांदना बने प्रधान

जागरण संवाददाता, सोनीपत: साधारण अधिवेशन में मंगलवार को आर्य समाज बड़ा बाजार की कार्यकारिणी के प्रधान का चयन किया गया। इसमें सर्वसम्मति से वर्ष 2015-2016 के लिए पुन: सुभाष चांदना को प्रधान घोषित किया गया। सर्वसम्मति से ही नवनिर्वाचित प्रधान को कार्यकारिणी गठित करने के लिए अधिकृत किया गया। गठित कार्यकारिणी में ईश्वरदत्त बुधीजा संरक्षक, वेदप्रकाश आर्य, उपप्रधान, दिनेश आर्य उपप्रधान, सुदर्शन आर्य ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 07:19 PM (IST)
        

आते ही विदाई समारोह की तैयारी में जुट जाते हैं खेल अधिकारी

जागरण संवाददाता, सोनीपत : सोनीपत जिला खेल विभाग में नियुक्त होने वाले खेल अधिकारी आते ही अपने विदाई समारोह की तैयारी में जुट जाते है। जिसका कारण यह है कि सेवानिवृत के करीब आने वाले अधिकारियों को खेल अधिकारी के पद नियुक्त किया जाना है। ऐसे में अधिकारियों का छोटा कार्यकाल होने से कर्मचारियों के साथ -साथ खिलाड़ियों को भी परेशानी हो रही है। वही सुभाष स्टेडियम में बनाए जाने वाले स्पो‌र्ट्स हाल का काम भ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 07:16 PM (IST)
        

छबील लगाकर बुझाई राहगीरों की प्यास

संस, गोहाना: तपती गर्मी में लोगों का प्यास के चलते बार-बार कंठ सूख रहा है। शहर में दुकानदारों ने मंगलवार को जगह-जगह छबील लगाकर लोगों को मीठा व ठंडा पानी पिलाया। नए बस स्टैंड के नजदीक नींबू के ठंडे पानी की छबील लगाई गई। पानी पिलाने की इस सेवा का खर्च डा. गजराज कौशिक व डा. राजेश गोयल ने वहन किया। जल वितरण की सेवा में मोहन शर्मा, बलजीत, राजकुमार कौशिक, बबली, मनीषा, कविता, ¨पकी व मोनिका ने श्रमदान... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 07:14 PM (IST)
        

बिजली निगम अधिकारियों को अवकाश पर न जाने के निर्देश

जागरण संवाददाता, सोनीपत: उत्तर हरियाणा बिजली वितरण निगम ने उपभोक्ताओं को धान के मौसम में निर्बाध और गुणवत्तापूर्ण बिजली प्रदान करने के उद्देश्य से अपने सभी अधिकारियों को अवकाश पर न जाने के निर्देश दिए हैं। नितिन यादव, उत्तर हरियाणा बिजली वितरण निगम के प्रबंध निदेशक नितिन यादव ने बताया कि प्रदेश में प्रतिदिन बिजली की मांग व खपत तेजी से बढ़ रही है। आंकड़ों के अनुसार 25 अगस्त, 2014 को उपभोक... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 07:13 PM (IST)
        

धरने की चेतावनी पर मिला मांगें पूरी करने का आश्वासन

जागरण संवाददाता, गोहाना: हरियाणा गवर्नमेंट पीडब्ल्यूडी वर्कर यूनियन की जन स्वास्थ्य शाखा के कर्मचारियों ने मंगलवार को अपनी मांगों को लेकर विभागीय कार्यालय में प्रदर्शन किया। कर्मचारियों ने प्रदर्शन के दौरान अनिश्चितकालीन धरने की चेतावनी दे दी। इस पर विभाग के कार्यकारी अभियंता ने कर्मचारियों को बातचीत के लिए बुलाया और उनकी मांगों को 15 दिन में पूरी करने का आश्वासन दिया। जलापूर्ति एवं स्वच्छता वि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 07:10 PM (IST)
        

पार्षदों को गड़बड़ी की आशंका

जागरण संवाददाता, सोनीपत : नगर निगम बनने की बाट जोह रहे नगरपरिषद में इन दिनों अलग ही माहौल देखने को मिल रहा। एक तरफ अधिकारी विकास कार्यों के लिए पैसा न होने की बात कह रहे है, तो कई नगर पार्षद नप में गड़बड़ी की आशंका जता रहे है। कई पार्षद उनके वार्डों में पिछले सात माह से कोई विकास कार्य न करवाने का आरोप नप अधिकारियों पर लगा रहे है। जबकि नप अधिकारी बजट की कमी को विकास कार्यो की राह में रोडा बता रहे... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 07:08 PM (IST)
        

मादक पदार्थ तस्कर गिरफ्तार

जासं, गोहाना : शहर के महम रोड से पुलिस ने एक युवक को मादक पदार्थ सहित काबू किया है। गिरफ्तार आरोपी खटीक बस्ती गोहाना निवासी राजेश है। पुलिस ने उसके खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस प्रवक्ता जगजीत ¨सह ने बताया कि आइजी स्टाफ रोहतक व थाना शहर गोहाना की संयुक्त टीम सोमवार को महम रोड, गोहाना के पास गश्त कर रही थी। इसी दौरान पुलिस को एक युवक संदिग्ध अवस्था में घूमता दिखाई दिया। पुलिस टीम ने शक के आधा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 06:44 PM (IST)
        

अवैध हथियार धारकों पर पुलिस सख्त, तीन काबू

जासं, सोनीपत : पुलिस ने अलग-अलग स्थानों से तीन युवकों को अवैध हथियार सहित काबू किया है। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। प्रथम घटना में एसआइटी गोहाना पुलिस ने एक युवक को अवैध हथियार सहित गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपी गांव बिधल निवासी सतबीर है। आरोपी को मुख्य सिपाही अनूप ¨सह ने गांव बिधल के पास से काबू किया। उसके कब्जे से तमंचा बरामद किया गया है। आरोपी के खिला... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 06:43 PM (IST)
        

50 हजार के इनामी बदमाश को प्रोडक्शन वारंट पर लाई पुलिस

जागरण संवाददाता, सोनीपत : अपराध अनुसंधान टीम हत्या व डकैती के आरोपी और 50 हजार रुपये के इनामी बदमाश को प्रोडक्शन वारंट पर लेकर आई है। पुलिस ने आरोपी को अदालत में पेश कर चार दिन के रिमांड पर लिया है। आरोपी को नोएडा, उत्तर प्रदेश पुलिस ने काबू किया था। पुलिस प्रवक्ता जगजीत ¨सह ने बताया कि सीआइए स्टाफ प्रभारी इंदीवर की टीम हत्या व डकैती के आरोपी गांव भावड़ निवासी देवेंद्र को प्रोडक्शन वारंट पर लेकर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 06:39 PM (IST)
        

संदिग्ध अवस्था में किशोरी लापता

जासं, कुंडली : गांव प्याऊ मनियारी से एक किशोरी संदिग्ध अवस्था में लापता हो गई। किशोरी की मां ने मामले की शिकायत पुलिस को दी है। पुलिस ने पड़ोस के दंपती के खिलाफ बंधक बनाकर रखने का मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस ने किशोरी की तलाश शुरू कर दी है। प्याऊ मनियारी निवासी एक महिला ने पुलिस को बताया कि उसकी 13 वर्षीय बेटी सात मई को अचानक लापता हो गई। उसे शक है कि उसकी बेटी को पड़ोस में रहने वाले संजय व उस... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 06:25 PM (IST)
        

नशीला पदार्थ पिलाकर कार लूटी

जागरण संवाददाता, सोनीपत शहर की पुरानी तहसील के पास से युवक की कार को किराए पर लेने के बाद तीन युवक उसे नशीला पदार्थ पिलाने के बाद कार लूटकर फरार हो गए। आरोपियों ने चालक को गांव सैदपुर के पास उतार दिया। होश में आने के बाद युवक ने मामले की शिकायत पुलिस को दी। पुलिस ने जांच के बाद लूट का मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस बदमाशों का पता लगाने का प्रयास कर रही है। शहर के आर्य नगर निवासी नीतिन ने बताया... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 06:23 PM (IST)
        
(News from Sonipat, Haryana)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें