Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
July 29,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सोनीपत

झमाझम बारिश से जलभराव लोग परेशान

फोटो-50-56 -पौने घंटे की बारिश से मुख्य सड़कें हुई लबालब - सड़क के साथ नाला निर्माण का प्रावधान पर प्रशासन नहीं दे रहा ध्यान जागरण संवाददाता, सोनीपत : मंगलवार को दोपहर बाद रुक-रुक कर तथा शाम चार बजे के बाद पौने घंटे की झमाझम बारिश ने लोगों को गर्मी व उमस से राहत तो दे दी, मगर इससे शहर के मुख्य रास्तों सहित कालोनियों की अंदरुनी सड़कें कई फुट पानी से लबालब भर गई। सबसे बुरा हाल ऊंचाई बढ़ जाने वा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 08:09 PM (IST)
        

प्रदेश में अब नहीं बनेगी कांग्रेस की सरकार : बीरेद्र

फोटो: 38,42 -प्रदेश के लोग काग्रेस पार्टी से कम मुख्यमंत्री से अधिक नाराज -किरण चौधरी जल्द देंगी अपने पद से इस्तीफा जागरण संवाददाता, गोहाना : राज्यसभा सासद बीरेद्र सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के जहाज में छोटे-छोटे सुराग ही नहीं बल्कि बड़े-बड़े छेद हो चुके है और स्लीपर उखड़ चुके है। मुख्यमंत्री का जहाज कभी भी डूब सकता है। उन्होंने कहा प्रदेश में अगर काग्रेस अब नेतृत्व परिवर्तन ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 07:29 PM (IST)
        

नंबर वन हरियाणा के दावे हवा-हवाई: बत्रा

फोटो: 40 जागरण संवाददाता, सोनीपत : भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता एवं सोनीपत लोकसभा क्षेत्र के प्रभारी ललित बत्रा ने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री छदम आंकड़े पेश कर प्रदेश के लोगों को गुमराह कर रहे हैं। हरियाणा को नंबर वन प्रचारित करने के नाम पर जनता के खून-पसीने के करोड़ों रुपये को पानी की तरह बहाया जा रहा है। नंबर वन बनाने का नाटक महज कागजों में किया जा रहा है। सोमवार देर सायं वेस्ट रामनगर व दहिया क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 06:52 PM (IST)
        

सहायता मित्र स्वास्थ्य कार्ड का किया गया वितरण

फोटो: 41 जागरण संवाददाता, राई : कंट्रीब्युशन वेल्फयेर सोसाइटी के तत्वावधान में चलाई गई सहायता मित्र स्वास्थ्य कार्ड क्षेत्र के लाभार्थियों में वितरित किए गए। भाजपा जिला उपाध्यक्ष सुदेश ठाकरान ने योजना के तहत कार्ड वितरित किए। मंगलवार को सहायता मित्र स्वास्थ्य कार्ड योजना के तहत लाभार्थियों में कार्ड वितरण किया गया। योजना के तहत राई हलके की सभी विधवा व विकलाग व्यक्तियों को वार्षिक 15000 रुपये त... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 06:46 PM (IST)
        

धर्म तोड़ता नहीं बल्कि जोड़ता है: वरुण

फोटो-43 - मंडी स्थित जैन स्थानक में धाíमक कार्यक्रम आयोजित जागरण संवाददाता, सोनीपत : वरुण मुनि ने कहा कि धर्म के नाम पर आज बहुत तनाव है। बड़े दंगे-फसाद हो रहे है, बड़ी ¨हसा हो रही है। कारण है कि अभी हमने धर्म के सही स्वरूप को नहीं समझा, क्योंकि धर्म तोड़ता नहीं बल्कि जोड़ता है। धर्म दीवार नहीं अपितु द्वार है। वे मंगलवार को मंडी स्थित जैन स्थानक में आयोजित धाíमक कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। उन... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 06:37 PM (IST)
        

महिला उत्पीड़न पर नहीं लग पा रही लगाम

फोटो: 36, 37 -सात माह में दुष्कर्म के 41 मामले हुए दर्ज -दहेज प्रताड़ना के खिलाफ भी सामने आने लगी महिलाएं -इस वर्ष जिले में दर्ज हुए 98 मामले जागरण संवाददाता, सोनीपत : एक समय था जब महिलाएं दुष्कर्म व दहेज प्रताड़ना का शिकार होने के बावजूद इसके खिलाफ आवाज नहीं उठाती थी। आरोपियों के खिलाफ नाममात्र की महिलाएं ही सामने आती थी। उसके विपरीत आधुनिकता के साथ वर्तमान में महिलाएं भी उत्पीड़न के प्रत... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 05:51 PM (IST)
        

गली निर्माण व पानी निकासी को लेकर सीएम को देंगे ज्ञापन

- पांच अगस्त को कांग्रेस की प्रस्तावित रैली में आएंगे मुख्यमंत्री संवाद सहयोगी, खरखौदा : वार्ड-4 स्थित ब्राह्मण मोहल्ले में कई माह से पानी निकासी की समस्या व गली निर्माण नहीं होने से आजिज लोग अब मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा को ज्ञापन देंगे। पांच अगस्त को कांग्रेस की प्रस्तावित रैली में कालोनी वासी मुख्यमंत्री से स्थानीय जिला प्रशासन की कार्यप्रणाली के बारे में शिकायत करेंगे। यह फैसला कालोन... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 05:34 PM (IST)
        

पदक विजेताओं का स्कूल पहुंचने पर स्वागत

फोटो-18 - हरियाणा राज्य वुशु प्रतियोगिता में प्रताप स्कूल खरखौदा ने झटके 7 पदक संवाद सहयोगी, खरखौदा : हरियाणा राज्य जूनियर वुशु प्रतियोगिता के पदक विजेता खिलाडि़यों का प्रताप स्कूल पहुंचने पर स्वागत किया गया। इस दौरान कार्यक्रम में खिलाड़ियों को हौसला बढ़ाते हुए आगामी प्रतियोगिता में बेहतर प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित किया गया। वुशु कोच विनोद गुलिया ने कहा कि 26 व 27 जुलाई को फतेहाबाद में प्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 05:29 PM (IST)
        

सीवर ट्रीटमेंट प्लांट से नहीं जुड़ा कस्बा

फोटो- 19 - खरखौदा में सीवर सिस्टम की स्थिति ठीक नहीं - कई क्षेत्रों में सीवर लाइन बिछाए जाने का काम अधूरा संवाद सहयोगी, खरखौदा : वर्ष 2009 में सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट तैयार होने के बावजूद इससे विभिन्न वार्डो को नहीं जोड़ा जा सका है। किसी वार्ड में सीवरेज लाइन बिछाए जाने की कार्रवाई अधूरी है तो कही बिछाई गई लाइन धंसी पड़ी है। सीवरेज सिस्टम की बदहाली की वजह से विभाग के आंकड़े में 100 लोगों ने ह... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 05:26 PM (IST)
        

शौचालय बना जुआरियों का अड्डा

फोटो ::11 से 15 - आती-जाती महिलाओं पर कसते हैं फब्तियां - पुरानी कचहरी का जर्जर शौचालय बना लोगों के लिए परेशानी जागरण संवाददाता, सोनीपत : ओल्ड रोहतक रोड स्थित पुरानी कचहरी तो लघु सचिवालय परिसर में शिफ्ट हो गई लेकिन पुरानी कचहरी के एक कोने में बना जर्जर शौचालय यहां के लोगों की परेशानी का कारण बना हुआ है। सुबह से शाम तक इसके इर्द-गिर्द जुआरियों की चौकड़ी जमी रहती है। शाम ढलते-ढलते यहां असामाजिक... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 04:57 PM (IST)
        

कुपोषित नौनिहालों का बनेगा डाटा

- त्वरित डायरिया नियंत्रण अभियान में नौनिहालों का भी होगा वजन - दूसरे चरण के अभियान को लेकर दी जाएगी ट्रेनिंग जागरण संवाददाता, सोनीपत : कुपोषण के शिकार नौनिहालों का डाटा बैंक राष्ट्रीय ग्रामीण स्वास्थ्य मिशन के त्वरित डायरिया नियंत्रण अभियान के दूसरे चरण में तैयार किया जाएगा। इसके लिए आशा वर्करों को दूसरे चरण के शुरू होने से पहले नौनिहालों के वजन लेने तथा उसके डाटा बनाने की ट्रेनिंग दी जाएगी... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 04:09 PM (IST)
        

प्लाट आवंटन में धांधली पर सीपीएस से मिले ग्रामीण

फोटो- 17 संवाद सहयोगी, खरखौदा : मंगलवार को थाना खुर्द की महिलाओं ने मुख्य संसदीय सचिव (सीपीएस) जयवीर सिंह से मिलकर गांव में आवंटित किए गए 100 वर्ग गज के प्लाटों के वितरण में धांधली का आरोप लगाया। ग्रामीण महिलाओं का कहना है कि गांव में जो प्लाटों का आवंटन किया गया है वह साफ तौर पर भेदभाव को दर्शा रहा है। ऐसे में पात्र परिवार आज भी प्लाटों से वंचित हैं। इसकी जांच कराने की मांग महिलाओं ने की। ग्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 03:54 PM (IST)
        

मूलभूत सुविधाओं से वंचित हैं ग्रामीण

फोटो : 21 से 33 चलो गाव की ओर..गाव बरोदा आबादी लगभग 22 हजार पुरुष 12 हजार महिलाएं 10 हजार क्षेत्र में तीन मुख्य धार्मिक स्थलों वाले गाव बरोदा में मूलभूत सुविधाओं का अभाव है। गाव के ढाब वाला मंदिर, गोसाईं वाले मंदिर और जवाहर वीर गोगा महाराज के पवित्र धाम वाले इस गाव में पीने के पानी व बिजली की समस्या से लोग परेशान हैं। गाव की गलियों से निकलने वाला गंदा पानी भी तालाबों में जाकर गिर रहा है, इसस... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 03:44 PM (IST)
        

मासूम की हत्या के मामले में महिला गिरफ्तार

-रजिश के चलते महिला ने दिया वारदात को अंजाम जागरण संवाददाता, गोहाना : गाव जवाहरा में तीन साल के मासूम की हत्या के मामले में पुलिस ने गाव की ही एक महिला को गिरफ्तार किया है। महिला ने बच्चे को अपने घर ले जाकर उसका कपड़े से मुंह बाधकर हत्या की थी। उसके बाद शव को प्लास्टिक के बोरे में डालकर तालाब में फेंका था। गाव जवाहरा में करीब दस दिन पहले सुनील कुमार और गांव की महिला सुनीता केपरिवार में किसी बात... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 08:26 PM (IST)
        

दुष्कर्मी पिता को आजीवन कारावास

जागरण संवाददाता, सोनीपत : अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश मनीषा बत्रा की अदालत ने बेटी से दुष्कर्म करने के मामले में पिता को आजीवन कारावास की सजा सुनाई है। दोषी पर 12 हजार रुपये जुर्माना भी किया गया है। जुर्माना अदा न करने की सूरत में पांच वर्ष अतिरिक्त कैद की सजा भुगतनी होगी। गांव रायपुर की एक 15 वर्षीय लड़की ने 18 फरवरी को पुलिस में शिकायत दी थी कि उसके साथ चार माह पहले सामूहिक दुष्कर्म कर अश्ल... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 08:23 PM (IST)
        

सैन्य कैंटीन के सामने लगने वाले जाम से लोग त्रस्त

फोटो:24,25 - कैंटीन के सामने पार्किंग न होने के कारण हो रही परेशानी जागरण संवाददाता, सोनीपत : सैनिक व पूर्व सैनिकों को रियायती दर पर सामान मुहैया कराने के लिए बनी कैंटीन लोगों के लिए मुसीबत बन गई है। ककरोई रोड पर मौजूद इस सैन्य कैंटीन में सामान लेने आने वाले कार्ड धारकों के लिए वाहन पार्किंग स्थल नहीं है। पार्किंग के अभाव में लोग अपने वाहनों को सड़क के दोनों तरफ खड़ा कर रहे हैं, जिसके कारण नियमित... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 08:08 PM (IST)
        

पेयजल किल्लत झेल रहे ग्रामीणों का गुस्सा फूटा

फोटो- 43 -सोनीपत-गोहाना मार्ग को आधा घंटा जाम कर की नारेबाजी जागरण संवाददाता, सोनीपत : पेयजल किल्लत झेल रहे गांव मोहाना के ग्रामीणों ने समस्या से तंग आकर सोनीपत-गोहाना मार्ग को जाम कर दिया। ग्रामीणों का आरोप था कि बार-बार शिकायत के बाद भी उनकी कोई सुनवाई नहीं हो रही है। इसके चलते वह जाम लगाने को मजबूर हुए। जाम की सूचना पर पहुंची पुलिस ने लोगों को समझाकर जाम खुलवाया। इस दौरान लोगों के बीच पहुं... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 07:37 PM (IST)
        

प्रदेश में कांग्रेस तीसरी बार बनाएगी सरकार: तंवर

फोटो: 42 जागरण संवाददाता, गन्नौर : प्रदेश काग्रेस कमेटी के अध्यक्ष एवं पूर्व सासद डा. अशोक तंवर ने कहा कि प्रदेश में काग्रेस तीसरी बार भी सरकार बनाएगी। क्योंकि राज्य में मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के नेतृत्व में सरकार ने शानदार विकास करके कई नए कीर्तिमान बनाए है। डा. तंवर रविवार शाम गन्नौर में आयोजित रोजा-इफ्तार पार्टी में उपस्थित लोगों को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान परिवहन मंत्री आफताब अ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 07:23 PM (IST)
        

बिजली-पेयजल की समस्या को लेकर भड़के ग्रामीण

फोटो: 46 जागरण संवाददाता, गोहाना : गाव आहुलाना में ग्रामीणों ने सोमवार को बिजली व पेयजल की समस्या को लेकर रोष प्रकट किया। प्रदर्शन का नेतृत्व भाजपा के लघु उद्योग प्रकोष्ठ के प्रदेश सह संयोजक आनंद हुड्डा ने किया। ग्रामीणों ने कहा कि बार-बार शिकायत करने के बाद भी सरकार और प्रशासन द्वारा समस्याओं के समाधान के लिए ठोस कदम नहीं उठाए जा रहे है। ग्रामीण देवेंद्र, संदीप मलिक, ऋषि पहलवान, अशोक मलिक, सं... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 07:21 PM (IST)
        

दिनभर छाए रहे बदरा,नहीं हुई बारिश

जागरण संवाददाता, सोनीपत : बारिश का इंतजार खत्म होने का नाम ही नहीं ले रहा है। मौसम भी लोगों के साथ आंख मिचौली खेल रहा है। कभी झुलसाने वाली गर्मी पड़ने लगती है, तो कभी मौसम खुशगवार हो जाता है। बीच-बीच में कभी बूंदाबांदी भी हो जाती है,लेकिन इंद्रदेव मेहरबान नहीं हो रहे हैं। दिन भर बादल छाए रहे लेकिन बारिश नहीं हुई। सोमवार को भी मौसम ने पुराने मिजाज में करवट बदली। दोपहर तक धूप व बदली की आंखमिचौली ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 07:18 PM (IST)
        
(News from Sonipat, Haryana)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें