1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सोनीपत

रोमांचक मैच में सोनीपत रेड ने सोनीपत ब्लू को दी मात

जागरण संवाददाता, सोनीपत बुधवार को गन्नौर में आयोजित रोमांचक मैच में सोनीपत रेड ने सोनीपत ब्लू को चार रन से हरा दिया। इन मैचों में प्रदर्शन के आधार पर ही जिला किक्रेट टीम में खिलाड़ियों का चयन किया जाएगा। सोनीपत रेड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 49 ओवरों में 143 रन का स्कोर खड़ा किया, जिसमें आर्यन लाकड़ा ने सोनीपत रेड की तरफ से शानदार 49 रनों की पारी खेली। सोनीपत ब्लू की तरफ से अंकित कौशिक ने शानदार ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 05:36 PM (IST)
        

अवैध खनन करने का आरोपी काबू

जासं, गन्नौर : यमुना के बेगा घाट के पास से पुलिस ने एक युवक को यमुना नदी में अवैध खनन करने के आरोप में काबू किया है। गिरफ्तार आरोपी गांव बेगा निवासी जुलफकार है। पुलिस ने आरोपी के ट्रैक्टर-ट्राली को भी जब्त कर लिया है। पुलिस प्रवक्ता जगजीत ¨सह ने बताया कि गन्नौर थाना में नियुक्त हवलदार हरपाल ¨सह अपनी टीम के साथ बेगा रोड पर गश्त कर रहे थे। इसी दौरान पुलिस को सूचना मिली कि एक युवक यमुना में अवैध... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 05:13 PM (IST)
        

योग कक्षाओं पर रहेगी शिक्षा विभाग की नजर

जागरण संवाददाता, सोनीपत केंद्र सरकार द्वारा चलाई गई योग की मुहिम को स्कूलों में भी जारी रखना होगा। इसके लिए शिक्षा निदेशालय की तरफ से शिक्षा विभाग के पास विशेष निर्देश आए हैं। सभी स्कूलों में योग की कक्षाएं लगाना अनिवार्य है। शिक्षा विभाग के अधिकारी भी इस बात पर नजर रखेंगे कि किस स्कूल में योग कराया जा रहा है। स्कूलो में ग्रीष्मकालीन अवकाश पड़ने से पहले सभी पीटीआइ शिक्षकों को ट्रे¨नग दी गई थी, ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 04:50 PM (IST)
        

पति सहित चार पर दहेज प्रताड़ना का आरोप

जागरण संवाददाता, खरखौदा: सिसाना गांव की महिला ने ससुराल पक्ष पर दहेज प्रताड़ना का आरोप लगाया है। इसके साथ ही उसने अपने पति पर अप्राकृतिक संबंध बनाने का गंभीर आरोप लगाते हुए जेठ पर भी छेड़खानी करने की बात कही है। पुलिस ने पति सहित ससुराल पक्ष के चार लोगों पर विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। महिला ने पुलिस को दी शिकायत में कहा है कि उसकी शादी डाबोदा, झज्जर निवासी नवीन के साथ ब... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 08:20 PM (IST)
        

प्रवीण बनवासी पीएचसी की अध्यक्ष बनी

संस, बरोदा: प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र (पीएचसी) बनवासा व शामड़ी की आशा वर्कर यूनियन का मंगलवार को सर्वसम्मति से चुनाव संपन्न हुआ। प्रवीण को बनवासा पीएचसी और बिमला को शामड़ी पीएचसी इकाई की अध्यक्ष चुना गया। यह चुनाव सीटू के वरिष्ठ नेता आनंद शर्मा की देखरेख में करवाया गया। बनवासा इकाई में सुनीता को उपाध्यक्ष, राजबाला को सचिव, ज्योति को सह सचिव व संतोष को कोषाध्यक्ष चुना गया। शामड़ी इकाई में सोनिका ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 08:07 PM (IST)
        

बाल रोग विशेषज्ञ छुट्टी पर, कर्मचारियों से भिड़े तीमारदार

जागरण संवादादाता,सोनीपत: सामान्य अस्पताल के चिकित्सकों के छुट्टी पर रहने के कारण मरीजों की परेशानी कम होने का नाम नहीं ले रही है। चिकित्सकों की कमी से जूझ रहे सामान्य अस्पताल में आए दिन ऐसा वाकया होता रहता है। मंगलवार को अपने बच्चों को इलाज के लिए पहुंचे अभिभावक बाल रोग विशेषज्ञ डा. अलंकृता गेरा के छुट्टी पर होने के करण भड़क गए और चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों से उलझ पड़े। जिले भर से अपने बच्चों ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 08:01 PM (IST)
        

शीतला माता मंदिर में बाला जी की मूर्ति स्थापित

--फोटो : 13 ----- जागरण संवाददाता, खरखौदा: मंगलवार गांव बिधलान में बाला जी की मूर्ति स्थापित की गई। पहले श्रद्धालुओं ने गांव में मूर्ति की परिक्रमा करवाई। परिक्रमा के दौरान कलश यात्रा निकालने के साथ ही मनमोहक झांकियां भी निकाली गई। परिक्रमा के दौरान श्रद्धालुओं ने बाला जी महाराज के जयकारे लगाए। मंगलवार को गांव बिधलान के शीतला माता मंदिर में बाला जी महाराज की मूर्ति की स्थापना की गई। इस अवसर ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 08:00 PM (IST)
        

हर्ष दीवान बने मार्केट एसोसिएशन के प्रधान

जागरण संवादददाता, सोनीपत: जिला व्यापार मंडल के चुनाव को लेकर शुरू हुई तकरार का असर अब मार्केट एसोसिएशन पर भी पड़ना शुरू हो गया है। शहर की गीता भवन मार्केट एसोसिएशन, रेलवे व जंडी रोड के महीना भर पहले हुए सर्वसम्मत चुनाव को रद कर दोबारा चुनाव कराया गया। प्रधान पद के लिए हुए मतदान में हर्ष दीवान ने 17 मतों के अंतर से जीत दर्ज की। उन्होंने व्यापार मंडल के महासचिव नरेंद्र धवन को शिकस्त दी। धवन हाल ह... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 07:58 PM (IST)
        

शीतलपेय की बोतल में मिली मक्खी व गंदगी

संवाद सहयोगी, गन्नौर: सोमवार को एक उपभोक्ता निखिल पुत्र शिव कुमार ने स्थानीय दुकानदार तरूण करियाणा स्टोर से पीने के लिये शीतलपेय की बोतल खरीदी। जब निखिल बोतल को पीने के लिए खोलने लगा तो उसने देखा कि बोतल में मधुमक्खी व गंदगी भरी हुई है। यह देखने के बाद उसने दुकानदार से इसकी शिकायत करते हुए बोतल दिखाई तो दुकानदार ने जवाब दिया कि बोतल कंपनी द्वारा ही ऐसी भेजी गई है उसमें उसका कोई कसूर नहीं है। न... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 07:47 PM (IST)
        

हाउस टैक्स जमा करवाने में नहीं ले रहे रुचि

जागरण संवाददाता, गोहाना: गोहाना शहर के नागरिक अपना हाउस टैक्स जमा करवाने में रुचि नहीं ले रहे हैं। सरकार द्वारा टैक्स जमा करवाने पर अलग-अलग वर्षों के हिसाब से छूट भी निर्धारित की है। छूट के बाद भी शहर के लोगों टैक्स नहीं भर रहे हैं। वर्तमान वर्ष में छह माह का अर्सा बीत जाने के बाद लगभग पांच फीसद ही हाउस टैक्स जमा हो पाया है। इस वर्ष के टैक्स के अभी तक एक करोड़ 80 लाख रुपये बकाया है। नगर परिष... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 07:35 PM (IST)
        

दुकान में चोरी, आरोपी काबू

जासं, खरखौदा : गांव सिसाना स्थित परचून की दुकान से चोरी करने के आरोपी को पुलिस ने काबू कर लिया है। गिरफ्तार आरोपी मूलरूप से बागपत, यूपी फिलहाल ईदगाह कालोनी सोनीपत निवासी जयपाल उर्फ टोटा है। पुलिस ने आरोपी के कब्जे से हजारों की नकदी बरामद कर ली है। पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि एएसआइ शमशेर ¨सह अपनी टीम के साथ सोमवार देर शाम खरखौदा बाइपास पर गश्त कर रहे थे। इसी दौरान उन्हें एक युवक संदिग्ध अवस्था ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 07:29 PM (IST)
        

पानी निकासी के लिए लगेंगे चार वाटर रिचार्ज सिस्टम

जागरण संवादाता, खरखौदा दिल्ली मार्ग स्थित सब्जी मंडी की पानी निकासी की समस्या को दूर करने के लिए मार्के¨टग बोर्ड ने योजना बनाई है। मंडी प्रांगण के विभिन्न हिस्सों में चार वाटर रिचार्ज सिस्टम लगाकर बारिश के पानी को सीधे ही जमीन के भीतर उतारा जाएगा ताकि मंडी के किसी भी हिस्से में पानी का ठहराव न हो। मंडी प्रशासन के मुताबिक इसके टेंडर छोड़े जा चुके हैं। जल्द ही इस दिशा में कार्रवाई की जानी है। रिच... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 07:28 PM (IST)
        

निफ्टम ने किया सीआइपीएचइटी व इडीआइ से एमओयू साइन

जागरण संवाददाता, कुंडली: खाद्य प्रसंस्करण को बढ़ावा देने के लिए निफ्टम (राष्ट्रीय खाद्य प्रौद्योगिकी उद्यमिता एवं प्रबंधन संस्थान) ने सीआइपीएचइटी (पोस्ट-हार्वेस्ट इंजीनिय¨रग एंड टेक्नोलॉजी केंद्रीय संस्थान), लुधियाना और इडीआइ (उद्यमिता विकास संस्थान), अहमदाबाद के बीच एमओयू (सहमति पत्र) पर हस्ताक्षर किए हैं। इससे खाद्य प्रसंस्करण को घर-घर तक पहुंचाने का प्रयास किया जाएगा। सहमति पत्र पर हस्ताक्षर हो... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 07:20 PM (IST)
        

कालेजों में आज आवेदन करने की अंतिम तिथि

----फोटो :9 --- जागरण संवाददाता, सोनीपत कालेजों में आवेदन फार्म भरने का विद्यार्थियों के पास बुधवार को अंतिम मौका होगा। अगर कोई विद्यार्थी बुधवार को आवेदन फार्म भरने से चूक जाता है तो उसको फिर लेट फीस के साथ अपना आवेदन फार्म जमा कराना होगा। एक जुलाई को कालेजों में आवेदन भरने की अंतिम तिथि है। दाखिले को लेकर विद्यार्थियों में जबरदस्त उत्साह है। विद्यार्थियों का सबसे अधिक रुझान नानमेडिकल व ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 06:58 PM (IST)
        

जींद में छाए गोहाना के निशानेबाज

जागरण संवाददाता, गोहाना: जींद में आयोजित हुई जींद ओपन शू¨टग चैम्पियनशिप में गोहाना के बाल निशानेबाज छा गए। गोहाना के निशानेबाजों ने आठ स्वर्ण सहित 11 पदकों पर कब्जा किया। यहां के निशानेबाजों को गुड़गांव के बाद ओवर-ऑल दूसरा स्थान मिला। पदक विजेताओं का शहर पहुंचने पर सोमवार को नागरिक अभिनंदन किया गया। 26 से 28 जून तक जींद के चौ. रणबीर ¨सह विश्वविद्यालय में जींद ओपन शू¨टग चैम्पियनशिप आयोजित हुई। ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 06:56 PM (IST)
        

आवेदन पत्र की फीस कम करने को लेकर प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, सोनीपत अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के सदस्यों ने मंगलवार को भी सीआरए कालेज के सामने प्रदर्शन किया। सदस्यों ने कालेज प्रशासन पर आवेदन पत्र की फीस अधिक वसूलने का आरोप लगाया। कालेज के सदस्यों ने पहले कालेज के सामने प्रदर्शन किया। इसके बाद कालेज प्राचार्य को ज्ञापन सौंपकर उनसे आवेदन पत्र की फीस कम करने की मांग की। लेकिन कालेज प्राचार्य की तरफ फीस कम करने के लिए स्पष्ट रूप से मना ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 06:54 PM (IST)
        

युवा देश की मुख्य शक्ति, सकारात्मक सोच के साथ चलें: रोहित

संवाद सहयोगी, बरोदा: सेवानिवृत्त कर्नल रोहित चौधरी ने कहा कि युवा देश की वो शक्ति है जो सकारात्मक सोच के साथ चले तो राष्ट्र को नई ऊंचाइयों पर पहुंचा सकती है। आज का युवा विवेकशील और कुशाग्र बुद्धि का स्वामी है। चौधरी ने यह बात जिला युवा नेहरू केंद्र द्वारा गांव खानपुर खुर्द में आयोजित राष्ट्रीय एकता शिविर के चौथे दिन युवा कलाकारों को संबोधित करते हुए कही। कर्नल चौधरी ने कहा कि युवा शक्ति को अप... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 06:47 PM (IST)
        

बेटियों के सर्वांगीण विकास के लिए आगे आएं लोग : चंचल

जागरण संवाददाता, खरखौदा: मंगलवार को गांव भटगांव में महिला एवं बाल विकास परियोजना अधिकारी दर्शन के नेतृत्व में बेटी जन्म उत्सव मनाया गया। कार्यक्रम में गांव भटगांव में जनवरी 2015 के बाद जन्म लेने वाली लड़कियों का जन्म उत्सव मनाया गया। इसकी अध्यक्षता महिला एवं बाल विकास कार्यक्रम अधिकारी चंचल ढलवाल द्वारा की गई। उन्होंने प्रेरणास्वरूप बेटियों को उपहार भी दिए। इस अवसर पर ढलवाल ने कहा कि प्रदेश सरक... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 06:43 PM (IST)
        

बच्ची के हत्यारों का सुराग लगाने की मांग

जागरण संवाददाता, गन्नौर गांव पांची जाटान की सात वर्षीय बच्ची की हत्या कर शव खेत में फेंकने के मामले में पुलिस अभी तक हत्यारों का पता नहीं लगा सकी है। बच्ची के परिजनों ने पुलिस अधिकारियों से मिलकर हत्यारों का पता लगाने की गुहार लगाई है। बच्ची के गले पर निशान मिले थे, जिससे लगता था उसकी गला दबाकर हत्या की गई थी। गांव पांची जाटान निवासी बलवान ने 10 मई को शिकायत दी थी कि उसका भाई राजेंद्र नौ मई क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 06:40 PM (IST)
        

बीकॉम आनर्स व बीसीए में सीटों से भी कम भरे गए आवेदन

संवाद सहयोगी, गोहाना: राजकीय कालेज गोहाना में स्नातक प्रथम वर्ष में दाखिलों के आवेदन की प्रक्रिया मंगलवार को संपन्न हो गई। कालेज में विभिन्न कोर्सों की कुल 1160 सीटों पर दाखिले के लिए 1711 विद्यार्थियों ने ऑन-लाइन आवेदन किया है। बीकॉम आनर्स, बीसीए और बीबीए के कोर्सों में सीटों से कम आवेदन आए हैं। इससे तीनों कोर्सों में सीटें खाली रहने के आसार बन गए हैं। एमकॉम में अभी तक 40 सीटों पर दाखिले के ल... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 06:27 PM (IST)
        
(News from Sonipat, Haryana)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें