Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
August 28,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सोनीपत

जिंदगी में रोमाच पैदा करने की जरूरत: सागवान

जासं, गोहाना: आर्ट ऑफ लिविंग की स्थानीय इकाई की संचालिका रेखा सागवान ने कहा कि युवाओं को अच्छे ढग से जिंदगी जीने के लिए रोमाच पैदा करने की जरूरत है। वे बुधवार को बाल भारती विद्यापीठ संस्थान में विद्यार्थियों को प्रशिक्षण दे रही थी। रेखा सागवान ने कहा कि मनुष्य भागदौड़ से भरी जिंदगी में बहुत अधिक तनाव में रहने लगा है। इससे मनुष्य अवसाद का शिकार हो रहा है। युवा वर्ग सबसे अधिक तनाव का शिकार हो रहा ह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 08:31 PM (IST)
        

विस अध्यक्ष ने किया महाराजा अग्रसेन की प्रतिमा का अनावरण

फोटो: 35 ----- जासं, गन्नौर : हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष एवं गन्नौर के विधायक कुलदीप शर्मा ने बुधवार को नई अनाज मंडी के निकट महाराजा अग्रसेन चौक पर महाराजा अग्रसेन की प्रतिमा का अनावरण किया। उन्होंने कहा कि वैश्य समाज ने सदैव उनका और काग्रेस का साथ दिया है इसलिए वे इस समाज के अग्रणी है। महाराजा अग्रसेन की प्रतिमा का अनावरण करने के पश्चात विधानसभा अध्यक्ष कुलदीप शर्मा ने नई अनाज मंडी में आयोजित ज... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 08:29 PM (IST)
        

रोडवेज की बस पर पथराव कर शीशे तोड़े

जागरण संवाददाता, गोहाना: गाव बड़ौता में एक युवक ने सोनीपत से गोहाना आ रही हरियाणा रोडवेज की बस पर पथराव कर दिया। पथराव में सोनीपत डिपो की बस के शीशे टूट गए। बस के चालक द्वारा इस संबंध में पुलिस को शिकायत की गई। पुलिस मामले की जाच कर रही है। गाव बड़ौता में बुधवार को कुछ युवक गाव के बस स्टैंड पर खड़े हुए थे। उन युवकों को गोहाना शहर आना था। सोनीपत की तरफ से आ रही हरियाणा रोडवेज की एक बस गाव बड़ौता में... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 08:25 PM (IST)
        

लोक नृत्य में बाल कलाकारों ने जलवा बिखेरा

संवाद सहयोगी, गन्नौर: भारत विकास परिषद द्वारा रोनक पब्लिक स्कूल में लोक नृत्य प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस प्रतियोगिता में 12 स्कूलों के 49 बच्चों ने हिस्सा लिया। परिषद के अध्यक्ष कृष्ण जिंदल ने बताया कि प्रतियोगिता को तीन वर्गो में आयोजित किया गया। उन्होने बताया कि प्रतियोगिता के निर्णायक डा. शशि शर्मा, आभा गर्ग व मीनू सिंह ने वर्ग क में शाश्वत स्कूल की आचल को प्रथम, स्वामी चेतना स्कूल की आ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 08:10 PM (IST)
        

जिम में बच्चों ने ली निशुल्क ट्रेनिंग

जासं,सोनीपत : हरियाणा स्कूल के बच्चों ने बुधवार को द्रोणाचार्य जिम में निशुल्क ट्रेनिंग ली। ट्रेनिंग में नौवीं व दसवीं कक्षा के 60 विद्यार्थी शामिल हुए। ट्रेनिंग में बच्चो को वार्मअप व पुशअप के बारे में बताया गया। हरियाणा स्कूल के प्राचार्य जेपी सिंह के अनुसार जिम में ट्रेनिंग करवाने से बच्चो की जानकारी बढ़ेगी। इस अवसर पर वेटलिफ्टिंग में कांस्य पदक पदक विजेता वरुण धवन ने कहा कि सरकारी स्कूलों मे... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 08:04 PM (IST)
        

एसआरएम यूनिवर्सिटी में शोध सेमिनार आयोजित

जागरण संवाददाता,सोनीपत राजीव गांधी एजुकेशन सिटी में स्थित एसआरएम यूनिवर्सिटी में बुधवार को शोध पर सेमिनार का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की शुरुआत यूनिवर्सिटी के संस्थापक डा पारी वेनधर ने की। सेमिनार में मुख्य अतिथि के रूप में यूजीसी के वाइस चेयरमैन एच देवराज शामिल हुए। यूनिवर्सिटी में प्रवेश लेने वाले नए विद्यार्थियो ने सेमिनार में भाग लिया। इस अवसर पर यूनिवर्सिटी के कुलपति डा एस राजाराजन ने कहा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 08:02 PM (IST)
        

बेटी के जन्म पर किया कुआं पूजन

संस, खरखौदा: बुधवार को शहर के वार्ड 11 के जवाहर लाल उर्फ जतिन ने अपनी बेटी के जन्म पर कुआं पूजन किया। इस अवसर पर हवन यज्ञ कर परिवार सदस्यों ने घर में जन्मी नवजात आयुषी को आशीर्वाद दिया। समाज में बदलाव की हो रही आहट में पुरुष प्रधान समाज में लड़की के जन्म पर कुआं पूजन करने की रीत समाज को एक नई दिशा देने का काम रही है। कुआं पूजन कार्यक्रम के दौरान नवजात आयुषी के दादा मदन लाल ने कहा कि उन्होंने कभी... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 08:00 PM (IST)
        

झाकी में भाग लेने वाले विद्यार्थी सम्मानित

जासं, गोहाना : बाल भारती विद्यापीठ स्कूल में बुधवार को सम्मान समारोह आयोजित किया गया। समारोह में विश्व हिंदू परिषद (विहिप) की स्वर्ण जयंती पर निकाली गई शोभायात्रा की झाकी में भाग लेने वाले विद्यार्थियों को सम्मानित किया गया। इस स्कूल की झाकी को प्रथम स्थान मिला था। समारोह मेंविश्व हिंदू परिषद की गोहाना इकाई के अध्यक्ष डा. मनोज शर्मा मुख्य अतिथि थे। कार्यक्रम की अध्यक्षता प्राचार्या सीमा श्योराण न... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 07:58 PM (IST)
        

लीड का इनसेट--गार्डर रखने के काम ने बिगाड़ी रेलगाड़ियों की चाल

-डेढ़ से तीन घंटे देरी से चल रही हैं ट्रेनें जागरण संवाददाता, सोनीपत : गोहाना रोड फाटक पर निर्माणाधीन रेलवे ओवर ब्रिज पर गार्डर रखने के काम ने रेलगाड़ियों की चाल बिगाड़ कर रख दी है। मालगाड़ी व यात्री ट्रेनें अपने निर्धारित समय से डेढ़ से दो घंटे देरी से चल रही है। बांद्रा से अमृतसर तक जाने वाले पश्चिम एक्सप्रेस नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर अपने निर्धारित समय पर पहुंच गई थी। यहां से इसके आगे प्रस्थान क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 07:57 PM (IST)
        

दीपेंद्र हुड्डा ने आधा दर्जन विकास कार्यो का किया उद्घाटन

फोटो: 39 जागरण संवाददाता, खरखौदा : सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा बुधवार को गाव बरोणा में करीब आधा दर्जन विकास कार्यो का उद्घाटन किया। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने प्रदेश में समान रूप से विकास कार्य कराए हैं, जबकि विरोधी कुछ विशेष जिलों में ही विकास की बात स्वीकारते है। सरकार की कल्याणकारी नीतियों व कार्यो का फायदा किसी एक क्षेत्र के नहीं, बल्कि प्रदेश भर के लोगों को हो रहा है... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 07:42 PM (IST)
        

पति के साथ पत्‍‌नी को भी मिले दूसरी शादी का अधिकार: मित्तल

जागरण संवाददाता, गोहाना : विश्व हिदू परिषद के जिला अध्यक्ष रामकुमार मित्तल ने कहा कि प्यार में भोली-भाली हिंदू कन्याओं को फंसा कर औलाद होने के बाद मुस्लिम युवाओं द्वारा तलाक दे देना लव जेहाद को धर्मातरण का सबसे विकृत स्वरूप बना रहा है। उन्होंने नि:संतान रह जाने पर पति के साथ पत्नी को भी दूसरी शादी का अधिकार दिए जाने की जोरदार वकालत की। वे काठमंडी में अपने कार्यालय पर परिषद की गोहाना इकाई के अध्यक्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 07:40 PM (IST)
        

लीड---प्रदेश को सूखाग्रस्त घोषित नहीं करने पर किसानों ने किया प्रदर्शन

फोटो: 45 -भारतीय किसान यूनियन ने केंद्र सरकार के प्रति रोष जताया जागरण संवाददाता, गोहाना : हरियाणा प्रदेश को अभी तक सूखाग्रस्त घोषित न किए जाने पर बुधवार को भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) से जुड़े किसानों ने बुधवार को केंद्र सरकार के प्रति रोष प्रकट किया। यूनियन नेताओं ने कहा कि कम बारिश होने के चलते किसानों को सभी फसलों में भारी नुकसान हुआ है। यूनियन नेताओं ने सरकार से अविलंब प्रदेश को सूखा ग्र... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 07:39 PM (IST)
        

मुक्केबाजी व बैडमिंटन में खिलाड़ियों का शानदार प्रदर्शन

जासं, सोनीपत : 9वीं सब-जूनियर व जूनियर महिला मुक्केबाजी प्रतियोगिता में लिटल एंजल्स के मुक्केबाजों ने श्रेष्ठ प्रदर्शन कर लिटल एंजल्स का नाम रोशन किया। जिसमें अंशु ने हरियाणा में एकतरफा अंकों के आधार पर स्वर्ण पदक पर कब्जा किया। अंशु ने 42 किलोग्राम भार वर्ग में भाग लेते हुए हिसार, जींद भिवानी के मुक्केबाजों को हराया। सेमीफाइनल बाउट में भिवानी की मनीषा को 3-12 के स्कोर से पराजित किया और फाइनल में ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 07:35 PM (IST)
        

संदिग्ध अवस्था में शव बरामद

जागरण संवाददाता, सोनीपत शहर के मुरथल रोड स्थित यूनिक गार्डन की पार्किंग में पुलिस ने एक व्यक्ति का शव बरामद किया है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम करवाकर सिविल हास्पिटल में रखवा दिया है। व्यक्ति की मौत के कारणों का खुलासा नहीं हो सका है। बुधवार को यूनिक गार्डन की पार्किंग में एक व्यक्ति का शव पड़ा मिला। व्यक्ति की नाक से खून बह रहा था और मुंह में झाग थे। गार्डन के कारिंदों ने मामले की सूचना पुलिस... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 07:27 PM (IST)
        

आज बिजली रहेगी बाधित

जासं, सोनीपत : फाजिलपुर स्थित 220 केवी सब स्टेशन पर ट्रांसफार्मर मरम्मत के कारण बृहस्पतिवार को सुबह 5 बजे से सुबह सात बजे तक बिजली आपूर्ति बाधित रहेगी। दो घंटे तक घोषित कट के बाद सेक्टर-13, सेक्टर-15, स्मिथ के लाइन, जी इस्पात, स्कॉल ब्रेवरीज फीडर्स की बिजली आपूर्ति बाधित रहेगी। यह जानकारी बिजली विभाग के अधीक्षण अभियंता वीएस मान ने दी है।और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 07:24 PM (IST)
        

दीपेंद्र ने गोशालाओं के लिए 21-21 लाख दिए

जासं, गोहाना : सासद दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने मुंडलाना को उप-तहसील बनाने की दिशा में कदम बढ़ाने का भरोसा दिलाते हुए मुंडलाना व शाहपुर गोशालाओं के लिए 21-21 लाख रुपये देने की घोषणा की। साथ ही उन्होंने बुटाना माईनर के नहर मामले की मुंडलानावासियों की माग को भी पूरा करवाने का आश्वासन दिया। इस दौरान उन्होंने करीब 40 करोड़ रुपये की लागत के एक दर्जन विकास कार्यो का उदघाटन एवं आधारशिला भी रखी। दर्जनभर विका... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 07:19 PM (IST)
        

दहेज के लिए ले ली महिला की जान

-पति व देवर ने तेल छिड़ककर उतारा मौत के घाट -महिला ने मेडिकल कालेज हास्पिटल में उपचार के दौरान तोड़ा दम जागरण संवाददाता, गन्नौर गांव बली-कुतुबपुर में दहेज के लिए विवाहिता की जलाकर हत्या किए जाने का मामला सामने आया है। पुलिस ने महिला के बयान पर पति व देवर के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। बयान दर्ज करवाने के बाद महिला की मौत हो गई। पुलिस ने आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है। गांव बली-कुतुबपुर निवा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 06:42 PM (IST)
        

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में चोरों ने लगाई सेंध

जागरण संवाददाता, खरखौदा शहर के दिल्ली चौक के पास स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की पुरानी बिल्डिंग से चोर एयरकंडीशनर व अन्य सामान चोरी कर ले गए। एसएमओ (सीनियर मेडिकल आफीसर) की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। पुलिस को दी शिकायत में खरखौदा सामुदायिक केंद्र के एसएमओ बिजेंद्र सिंह ने बताया कि केंद्र की पुरानी बिल्डिंग में घुसकर मंगलवार रात को चोर हजारों का सामान चोरी कर ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 06:32 PM (IST)
        

लीड---बरोदा में आज तक नहीं लगा कोई उद्योग

जागरण संवाददाता, गोहाना : हरियाणा प्रदेश का गठन हुए 48 साल हो चुके है। लंबा अर्सा गुजरने के बाद भी बरोदा हलका विभिन्न पार्टियों की सरकार में उपेक्षा का शिकार रहा है। दस वर्ष के कांग्रेस शासन में भी सरकार ने यहां कोई बड़ी औद्यौगिक इकाई लगाने की तरफ ध्यान नहीं दिया। हलके में उद्योगों का अभाव होने के चलते बेरोजगारी की मुख्य समस्या बनी है। इस तरह की उपेक्षा को लेकर सरकार ने सुध भी नहीं ली है। इस विधा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 06:13 PM (IST)
        

कमजोर मानसून ने किसानों की परेशानी बढ़ाई

जागरण संवाददाता, गोहाना: इस बार क्षेत्र में बारिश न होने पर किसानों की चिंता बढ़ गई है। बारिश के अभाव में खेतों में धान, ईख व ज्वार की फसल सूखनी शुरू हो गई हैं। काफी किसानों ने अपनी धान की फसल को राम भरोसे छोड़ते हुए सिंचाई तक बंद कर दी है। इस बार मानसून पूरी तरह से कमजोर पड़ने से किसानों का हौंसला भी जवाब दे गया है। क्षेत्र में हजारों एकड़ में किसानों ने धान की फसल की रोपाई कर रखी है। काफी किसान... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 06:08 PM (IST)
        
(News from Sonipat, Haryana)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें