Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 26,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सोनीपत

तिलक लगा बहनों ने मांगी भाइयों की लंबी उम्र

फोटो-4 से 6 व 24 -हर्षोल्लास के साथ मनाया गया भैया-दूज -पर्व के मद्देनजर ट्रेनों व बसों में उमड़ी भीड़ -शहर में पूरी तरह बनी रही जाम की स्थिति जागरण संवाददाता, सोनीपत : जिले भर में भाई-बहन के स्नेह का पर्व भैया-दूज हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। बहनों ने अपने भाइयों के मस्तक पर तिलक कर उनकी लंबी आयु की कामना की। त्योहार पर भाई व बहनों के आवागमन के कारण बसों व ट्रेनों में भारी भीड़ लगी रही। बाज... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 06:52 PM (IST)
        

कुख्यात बदमाश मामन फौजी ने दी थी प्रापर्टी डीलर को धमकी

-मांगी थी 25 लाख रुपये की चौथ संवाद सहयोगी, धारूहेड़ा : पांच दिन पूर्व हाउसिंग बोर्ड कालोनी निवासी प्रापर्टी डीलर से 25 लाख रुपये की चौथ मांगने व अंजाम भुगतने की धमकी देने के मामले में सेक्टर-6 चौकी पुलिस ने एक युवक को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए युवक ने अलवर जेल में बंद कुख्यात बदमाश मामन फौजी व हवा सिंह के कहने पर प्रापर्टी डीलर को धमकी दी थी। जिला गुड़गांव के गांव पथरेडी निवासी प्रविंद्र यहां ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 06:52 PM (IST)
        

खट्टर की ताजपोशी के गवाह बनेंगे बूथ स्तर के कार्यकर्ता

-प्रदेश के संगठन मंत्रीे सुरेश भट्ट ने भेजा न्योता -जिला भाजपा ने भी तैयारी पूरी की जागरण संवाददाता, सोनीपत : भाजपा के बूथ स्तर के कार्यकर्ता भी नए मुख्यमंत्री के तौर पर मनोहरलाल खट्टर के शपथ ग्रहण समारोह के गवाह बनेंगे। प्रदेश भाजपा के संगठन मंत्री सुरेश भट्ट ने सभी बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं को शपथ-ग्रहण समारोह में भाग लेने का न्योता भेजा है। निमंत्रण मिलने के साथ ही जिला भाजपा ने भी तैयारियां... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 05:52 PM (IST)
        

खंभों के अभाव में गलियों में लटकते हैं बिजली के तार

फोटो-9 - निगम से कई बार समाधान की कर चुके हैं मांग संवाद सहयोगी, खरखौदा : गांव जटौला में खंभों के अभाव में बिजली के तार गलियों में झूलते हुए देखे जा सकते हैं। गलियों में इस तरह से लटकते बिजली के तारों से कभी भी हादसे की आशंका तो बनी ही रहती है, ग्रामीणों को आए दिन शार्ट शर्किट का भी डर बना रहता है। गांव वासियों के मुताबिक कई बार निगम से समस्या के समाधान की मांग की गई है। लेकिन इस ओर ध्यान न दि... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 05:47 PM (IST)
        

सोनीपत में जुटेंगे प्रदेश भर के पहलवान

- 4 से 6 नवंबर तक सुभाष स्टेडियम में होगा प्रदेश स्तरीय सीनियर कुश्ती प्रतियोगिता -प्रतियोगिता के लिए दो नवंबर को सुभाष स्टेडियम में ट्रायल के आधार पर चुनी जाएगी जिले की टीम जागरण संवाददाता, सोनीपत : प्रदेश स्तरीय सीनियर कुश्ती प्रतियोगिता के लिए प्रदेश भर के पहलवान इस बार सोनीपत में जुटेंगे। प्रतियोगिता का आयोजन शहर के सुभाष स्टेडियम में 4 से 6 नवंबर तक होगा। वहीं प्रतियोगिता में जिले की टीम... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 05:38 PM (IST)
        

धान का उचित मूल्य नहीं मिलने से किसान मायूस

फोटो: 18 से 22 -बारिश कम होने के चलते धान की फसल तैयार करने में अधिक खर्च हुआ -धान का भाव पता लगने पर काफी निराशा हुई जागरण संवाददाता, गोहाना : गोहाना की नई अनाज मंडी में इन दिनों धान लेकर पहुच रहे किसान उचित भाव न मिलने से मायूस है। किसानों की फसल पिछले साल की तुलना में 800 से 1000 रुपये प्रति क्विंटल कम भाव पर बिक रही है। अच्छे भाव न मिलने से किसानों में निराशा है। किसान तर्क दे रहे है कि इ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 05:33 PM (IST)
        

दीपावली पर बुझे दो घरों के चिराग

-अज्ञात वाहन की टक्कर से दो युवकों की मौत -दीपावली पर जा रहे थे फरीदाबाद से पंजाब जागरण संवददाता, झज्जर : दीपावली पर्व को अपने परिवार के साथ धूमधाम से मनाने के लिए फरीदाबाद से पंजाब के बरनाला जा रहे युवकों ने सपने में भी नहीं सोचा था कि वे अपने घर नहीं पहुंचेगे। मौत उनका रास्ते में ही इंतजार कर रही है। जहां पूरा परिवार दीपावली के पर्व को मनाने के लिए तैयारियों में जुटा हुआ था। वहीं दो युवकों के... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 08:39 PM (IST)
        

लीड---हार के बावजूद रहेगी सत्ता के गलियारे में धमक

----फोटो: 21 से 24 ---- -छह में से पाच सीटों पर हार के बाद भी जीत -हार के बाद भी उत्साहित हैं भाजपाई शांतिभूषण, सोनीपत: जाटलैंड में शामिल सोनीपत जिले की छह में से पांच सीटों पर हार के बावजूद भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं को जीत का स्वाद मिलेगा। विधानसभा चुनाव हार गए भाजपा प्रत्याशियों की सत्त्ता के गलियारे में धमक बनी रहेगी। जानकारी के अनुसार यहां से चुनाव हारने वालों में लगभग सभी हैवीव... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 08:11 PM (IST)
        

इनसेट---चौटाला पनवाड़ी का बिल हुआ संशोधित, भरने होंगे केवल 1668 रुपये

जागरण संवाददाता, गोहाना: बिजली निगम द्वारा साधारण पनवाड़ी राजेश चौटाला को जारी किए गए 1.32 अरब रुपये के बिजली के बिल को संशोधित करवा दिया गया है। विश्वकर्मा जयंती की छुट्टी होने के बावजूद भी निगम के कर्मचारियों को घरों से बुलाकर बिल संशोधित करवाया गया। चौटाला को अब 1668 रुपये का संशोधित बिल जारी कर दिया। शुक्रवार को विश्वकर्मा जयंती की छुट्टी होने के बावजूद भी निगम अधिकारियों व कर्मचारियों को उ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 07:51 PM (IST)
        

टाप बाक्स---भैयादूज पर्व पर भारी उत्साह, बसें व ट्रेन फुल

----फोटो-5, 16 व 31 --- -ट्रेनों में छठ पर्व को लेकर पहले ही बढ़ी हुई है भीड़ -बाजार में बहनों ने की जमकर खरीदारी जागरण संवाददाता, सोनीपत भैयादूज पर्व पर लोगों में भारी उत्साह है, इसीके साथ भारी संख्या में आवागमन के कारण बसें व ट्रेन फुल चल रही हैं। शुक्रवार को भी यात्रियों की जबदस्त भीड़ नजर आई। हालांकि भैयादूज के मद्देनजर महिला यात्रियों को परेशानी से बचाने के लिए रोडवेज ने भी विशेष प्रबंध... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 07:46 PM (IST)
        

चमड़ा फैक्टरी में आग से हड़कंप

-अग्निशमन विभाग की टीम ने पाया काबू जागरण संवाददाता, सोनीपत मुरथल औद्योगिक क्षेत्र स्थित चमड़ा फैक्टरी में आग से हड़कंप मच गया। फैक्टरी कारिंदो ने मामले की सूचना अग्निशमन विभाग व फैक्टरी मालिक को दी। सूचना के बाद पहुंची अग्निशमन की टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद से आग पर काबू पाया। आग से भारी नुकसान हुआ है। सोनीपत निवासी संजय प्रघाल ने कहा कि वह मुरथल औद्योगिक क्षेत्र में संतोष प्रघाल एंड संस के नाम ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 07:36 PM (IST)
        

पटाखे जलाते समय आधा दर्जन से अधिक झुलसे

जागरण संवाददाता, सोनीपत : प्रशासन की अपील व विभिन्न माध्यमों से जागरुकता का असर लोगों पर नहीं पड़ा। तभी तो दीपावली की रात मनमाने ढंग से पटाखा जलाने से बाज नहीं आए लोग। पटाखा जलाते समय हुए हादसे में सोनीपत में आधा दर्जन लोग झुलस गए। इसमें एक बच्चा भी शामिल हैं। घायलों को सिविल हास्पिटल में भर्ती करवाया गया, जहां चिकित्सकों ने उन्हें प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी। बृहस्पतिवार शाम से ही लोगों ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 07:31 PM (IST)
        

उत्तर क्षेत्रीय अंतर विवि पुरुष लान टेनिस प्रारभ

--फोटो: 30 -- -22 विश्वविद्यालय की टीमें ले रही है प्रतियोगिता में भाग जागरण संवाददाता, सोनीपत उत्तर क्षेत्रीय अंतर विश्वविद्यालय पुरुष लॉन टेनिस प्रतियोगिता शुक्रवार को दीनबंधु छोटूराम विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय मुरथल में प्रारभ हो गई है। प्रतियोगिता में 22 विश्वविद्यालय की टीमें भाग ले रही है। प्रतियोगिता का उद्घाटन बायोटेक विभाग के अध्यक्ष प्रोफेसर जेएस राणा ने किया। इस अवसर ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 07:29 PM (IST)
        

दीपावली पर्व पर श्रमिक की सड़क हादसे में मौत

जागरण संवाददाता, गोहाना: दिवाली के पर्व पर जुलाना मार्ग स्थित गाव खानपुर खुर्द के निकट इटरलॉक टायल में उस समय मातम पसर गया जब एक बिहार के श्रमिक की कार की चपेट में आने से मौत हो गई। पुलिस ने शुक्रवार को सामान्य हास्पिटल में श्रमिक के शव का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिया। बिहार में जिला समस्तीपुर निवासी रामुदेश (26) पुत्र हरीहर अपने साथियों के साथ गाव खानपुर खुर्द के निकट बनी इटरलॉक टाय... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 07:14 PM (IST)
        

सुनील हत्याकांड में आरोपी से तमंचा बरामद

जागरण संवाददाता, सोनीपत गांव जाहरी के सुनील हत्याकांड में पुलिस ने मुख्य आरोपी मंजीत उर्फ मन्नु उर्फ टुंडा निवासी कबूलपुर, रोहतक से वारदात में प्रयुक्त तमंचा बरामद किया है। पुलिस ने आरोपी को रिमांड अवधि पूरी होने के बाद अदालत में पेश किया, जहां उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। पुलिस प्रवक्ता जगजीत सिंह ने बताया कि गांव जाहरी निवासी महेंद्र ने शिकायत दी थी कि उसके बेटे को गांव के ही अजीत व... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 07:02 PM (IST)
        

युवा पीढ़ी में संस्कार व संस्कृति का समावेश जरूरी

संवाद सहयोगी, गन्नौर: जीटी रोड गन्नौर पर मानवाधिकार सभा द्वारा संस्कार व संस्कृति का समावेश नामक विषय पर एक कार्यक्रम आयोजित किया गया। मुख्यअतिथि पं. हरिओम शर्मा ने कहा कि आज की युवा पीढ़ी संस्कार व संस्कृति से विमुख होती जा रही है। उन्होने कहा कि परिवारों में बिखराव संस्कृति की कमी के चलते हो रहा है। युवा पीढ़ी जो आने वाले समय में देश का कंधा बनेगी उसे अपनी संस्कृति का पता नहीं है। किताबी शिक्ष... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 07:00 PM (IST)
        

गत्ता फैक्टरी में लगी आग, भारी नुकसान

----फोटो: 12 ---- जागरण संवाददाता, गोहाना: गोहाना-सोनीपत मार्ग स्थित नई सब्जी मंडी के नजदीक एक गत्ता फैक्टरी में बृहस्पतिवार की देर रात आग लग गई। इस फैक्टरी के नजदीक में ही मंडी में पटाखा मार्केट लगी हुई थी। आगजनी की सूचना मिलने के बाद गोहाना व सोनीपत से अग्निशमन गाड़ी पहुंची और कई घटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। पुलिस ने भी घटनास्थल का निरीक्षण किया। इस घटना में फैक्टरी मालिक को भारी नुकसा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 06:46 PM (IST)
        

दीपावली के पटाखे से लाखों रुपये की कीमत के फ्रेम जले

----फोटो:13 --- जागरण संवाददाता, गोहाना: दिवाली के जलते पटाखों से बरोदा रोड स्थित लक्ष्मी नगर के नजदीक एक फर्नीचर के शोरूम में गोदाम में आग लग गई। इस घटना में शीशम की लकड़ी से बने लाखों रुपये की कीमत के फ्रेम जलकर राख हो गए। बरोदा रोड स्थित लक्ष्मी नगर के निकट राम कुमार जांगड़ा फर्नीचर बनाने का काम करते है। वे इसी सप्ताह शीशम के 14 सौ फ्रेम लाए थे। ये फ्रेम बाहर खुले में रखे थे ताकि पूरी तरह से स... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 06:43 PM (IST)
        

सोनीपत की श्रेया बनी भारत की दीवार

--फोटो: 18 --- -अंडर-16 एशियाई फुटबाल प्रतियोगिता में दिखाया बेहतरीन गोलकीपिंग का नजारा -भारत प्रतियोगिता में रहा उपविजेता जागरण संवाददाता, सोनीपत सोनीपत की श्रेया हुड्डा एशियाई फुटबाल चैंपियनशिप में भारतीय टीम की तरफ से दीवार बनकर गोल पोस्ट पर खड़ी हो गई। विपक्षी टीम को श्रेया को भेदने के लिए नाको चने चबाने पडे़। श्रेया की बेहतरीन गोलकीपिंग के कारण प्रतियोगिता में भारत ने उपविजेता का खिताब ह... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 06:31 PM (IST)
        

गन्ने की बिजाई पर कृषि विभाग देगा निशुल्क दवाएं

-----फोटो: 11 --- --गन्ने की फसल की अगेती बिजाई के लिए कृषि विभाग करेगा प्रोत्साहित जागरण संवाददाता, गोहाना: कृषि विभाग किसानों को गेहू के साथ-साथ गन्ने की बिजाई के लिए भी प्रोत्साहित करेगा। गन्ने की फसल की अगेती बिजाई करने वाले किसानों को अच्छी पैदावार के लिए निशुल्क दवाएं भी उपलब्ध करवाई जाएगी। विभाग द्वारा इस दिशा में जागरुकता अभियान भी शुरू किया जा चुका है। गोहाना के सहायक गन्ना विकास अध... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 06:28 PM (IST)
        
(News from Sonipat, Haryana)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें