Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 21,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सोनीपत

प्रणाम

हवन यज्ञ : श्री दुर्गा माता मंदिर में हवन यज्ञ, स्थान : श्री दुर्गा माता मंदिर शास्त्री नगर, गन्नौर, समय : सुबह आठ बजे से। स्वच्छता अभियान :'स्वच्छ भारत स्वस्थ भारत' की कल्पना को साकार बनाने के लिए उम्मीद संस्था की तरफ से सफाई अभियान स्थान : सोनीपत रेलवे स्टेशन समय : सुबह सात बजे से। कीर्तन: मुख्य बाजार के सनातन धर्म मंदिर में कीर्तन स्थान : सनातन धर्म मंदिर शास्त्री नगर समय : सुबह सात बजे। ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 05:18 PM (IST)
        

प्रदूषणमुक्त दीपावली मनाने की ली शपथ

फोटो-3------ दीपावली मनाएं पर्यावरण बचाएं संवाद सहयोगी, खरखौदा : खांडा गांव में स्थित शंभुदयाल वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय के विद्यार्थियों ने सोमवार को प्रदूषणमुक्त दीपावली मनाने की शपथ ली। विद्यालय के प्राचार्य प्राचार्य सत्यदेव पाराशर ने कहा कि दीपावली खुशियों का त्योहार है। इस दिन पटाखे छोड़ने से हमारे पर्यावरण को काफी नुकसान पहुंचता है। उन्होंने कहा कि दीपावली पर होने वाली आतिशबाजी से जहां हम... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 05:15 PM (IST)
        

आगजनी से निपटने के लिए अग्निशमन विभाग तैयार

फोटो:::2::::: .दीपावली मनाएं, पर्यावरण बचाएं --------- -कच्चे क्वार्टर की आगजनी को अब तक नहीं भूले लोग जागरण संवाददाता, सोनीपत : अग्निशमन विभाग ने आगजनी की घटनाओं को रोकने के लिए सभी तैयारी पूरी कर ली है। हालांकि जिले में पिछले तीन वर्ष में आगजनी की छिटपुट घटनाएं ही सामने आई है, लेकिन जिले के लोग आज भी वर्ष 1999 में कच्चे क्वार्टर में हुई भयानक आगजनी की घटना को भूला नहीं पाए है। इसमें 47 लोगों ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 05:11 PM (IST)
        

किसानों को मुफ्त में मिलेगा सरसों का बीज

फोटो ::: 6::----- -तिलहन को बढ़ावा देने के लिए कृषि विभाग ने उठाया कदम जागरण संवाददाता, सोनीपत : कृषि विभाग ने सरसों की फसल को बढ़ावा देने की कवायद शुरू कर दी है। विभाग की तरफ से किसानों को सरसों का बीज मुफ्त में उपलब्ध करवाया जाएगा। किसानों को दो किलोग्राम सरसों के बीज का बैग दिया जाएगा। रबी की फसल की बिजाई का काम तेजी से शुरू हो गया है। प्रदेश में चुनाव के कारण आचार संहिता लगने के चलते कृषि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 05:09 PM (IST)
        

त्योहार के चलते जाम के झाम में फंस रहे लोग

फोटो- 16------- -अतिक्रमण की चपेट में कस्बे के मुख्य मार्ग संवाद सहयोगी, खरखौदा : खरखौदा के मुख्य मार्गो पर इन दिनों जाम की स्थिति पैदा हो गई है। हर आधे घंटे के बाद लोगों को जाम का सामना करना पड़ रहा है। त्योहार के चलते जहां आसपास के दर्जनों गावों से लोग सामान की खरीदारी करने के लिए अपने वाहनों से खरखौदा पहुंच रहे हैं, वहीं शहर के मुख्य मार्गाे पर दुकान लगाने वालों ने मुख्य मार्ग पर अतिक्रमण भी ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 04:58 PM (IST)
        

पटाखामुक्त दीपावली मनाने के लिए किया जागरूक

फोटो: 12 -दीपावली मनाएं पर्यावरण बचाएं जागरण संवाददाता, सोनीपत : मुरथल अड्डा स्थित राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय की छात्राओं ने मंगलवार को रैली निकालकर लोगों को पटाखामुक्त दीपावली मनाने के लिए जागरूक किया। इस मौके पर विद्यालय में छात्राओं को पर्यावरण के प्रति जागरूक करने के लिए स्लोगन मेकिंग व चित्रकला प्रतियोगिता भी आयोजित करवाई गई। लोगों को पर्यावरण के प्रति जागरूक करने के लिए विद्या... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 04:47 PM (IST)
        

शहरी क्षेत्र में गर्भवती महिलाओं की देखभाल करेगी 'आशा'

फोटो-13------ -40 आशा वर्करों को राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन की योजनाओं की भी जिम्मेवारी जागरण संवाददाता, सोनीपत : सिविल सर्जन डा. जसवंत सिंह पूनिया ने कहा कि शहरी क्षेत्र में गर्भवती महिलाओं को प्रसव पूर्व तथा डिलीवरी होने तक पूरी देखभाल के लिए आशा वर्करों की तैनाती हुई है। इन 40 आशा वर्करों को राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन की तमाम योजनाओं के क्रियान्वयन की भी जिम्मेवारी होगी। वह विश्व आयोडीन दिवस पर ज... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 04:43 PM (IST)
        

वार्ड-13 की पार्षद वीणा ने दिया इस्तीफा

-पार्षद के इस्तीफे से बढ़ीं राजनीतिक चर्चाएं जागरण संवाददाता, सोनीपत: इनेलो नेता ललित महेंद्रू की पत्‍‌नी व नगर पार्षद वीणा रानी ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया। उन्होंने अपना इस्तीफा उपायुक्त समीरपाल सरो को भेजा है। राजनीतिक हलकों में उनके इस्तीफे को विस चुनाव में इनेलो प्रत्याशी सुरेंद्र पवार की हार से जोड़कर देखा जा रहा है। हालांकि, इस बारे में इनेलो नेता ललित महेंद्रू ने किसी भी तरह की प्रतिक्र... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 04:29 PM (IST)
        

कैसे आएगी लक्ष्मी जब शहर में हो गंदगी

---स्वच्छ भारत, स्वस्थ भारत ----- फोटो: 11 से 13:::: -स्वच्छता के पर्व दीपावली पर भी कई जगह लगे हैं गंदगी के ढेर जागरण संवाददाता, सोनीपत : दीपावली के करीब आते ही लोग माता लक्ष्मी के स्वागत के लिए साफ-सफाई करने लगते हैं। सभी चाहते हैं कि दीपावली पर लक्ष्मी उनके घर आएं, लेकिन कई लोग ऐसे भी हैं जो लक्ष्मी की पूजा करते समय यह भूल जाते हैं कि लक्ष्मी हमेशा साफ जगहों पर निवास करती है। हमें केवल अप... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 06:25 PM (IST)
        

दीप जलाओ में कशिश, मोहित व दीपिका ने बाजी मारी

फोटो: 51 जागरण संवाददाता, गोहाना : संस्कार भारती संस्था द्वारा मुख्य बाजार स्थित सनातन धर्म मंदिर में दीप जलाओ प्रतियोगिता आयोजित करवाई गई। प्रतियोगिता में विजेता एवं उप विजेता प्रतिभागियों को समाजसेवी अरुण बड़ौक ने सम्मानित किया। 1 से 9 आयु वर्ग में कशिश को प्रथम, सिद्धि को द्वितीय और कीर्तित को तृतीय स्थान मिला। 10 से 15 के आयु वर्ग में मोहित को पहला, देव को दूसरा और काजल को तीसरा स्थान मिला। 1... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 06:25 PM (IST)
        

स्टेट एथलेटिक्स में हिंदू कालेज की छात्राओं ने तीन पदक जीते

फोटो: 16 जागरण संवाददाता, सोनीपत : स्टेट एथलेटिक्स प्रतियोगिता में हिंदू ग‌र्ल्स कालेज की छात्राओं ने तीन पदक हासिल किए, जिसमें दो स्वर्ण व एक रजत पर कब्जा जमाया। प्रतियोगिता का आयोजन हरियाणा एथलेटिक्स एसोसिएशन की तरफ से 13 से 17 अक्टूबर के बीच किया गया था। प्रतियोगिता में कालेज की बीए प्रथम वर्ष की सोनिया ने 400 मीटर दौड़ में स्वर्ण पदक हासिल किया। कालेज की बीएससी प्रथम वर्ष छात्रा ममता ने 100 म... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 06:25 PM (IST)
        

बाजार में सूखे मेवों और चाकलेट का व्यापार बढ़ा

फोटो :::22:::: ---व्यापार जॉनर के अंतर्गत---- -इस बार मिठाई से परहेज कर रहे हैं लोग -मिठाइयों में मिलावट के चलते बढ़ी लोगों की दूरी जागरण संवाददाता, सोनीपत : दीपावली पर्व पर इस बार मिठाई के बजाय सूखे मेवों के पैकेट लोगों की पहली पसंद बन चुके हैं। लोग विशेष तौर पर सूखे मेवों के पैकेट को उपहार के रूप में देना पसंद कर रहे हैं। मिलावटी मिठाइयों की तुलना में सूखे मेवे स्वास्थ्य के लिए भी उपयुक्त... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 06:25 PM (IST)
        

महिला ने लगाया छेड़छाड़ का आरोप

जासं, गन्नौर : गांव दातौली निवासी एक महिला ने गांव के युवक पर छेड़छाड़ व उसके परिजनों पर मारपीट का आरोप लगाया है। पुलिस ने इस संबंध में मामला दर्ज कार्रवाई शुरू कर दी है। महिला ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उसके गांव के मोहित ने उसके साथ छेड़खानी है। जब उसने इसका विरोध जताया तो आरोपी की मां व बहन तथा परिवार के रोहित, जीतू कप्तान ने उसकी बुरी तरह से पिटाई कर दी। इतना ही नहीं उनके जानकार नरेश व ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 06:25 PM (IST)
        

बाजार में दिख रहा देशी शिल्पकारी का भी नमूना

फोटो-42- संवाद सहयोगी, खरखौदा : दीपावली पर्व को ध्यान में रखते हुए खरखौदा के मुख्य बाजार में रौनक है। बाजार में घर की साज-सज्जा के सामान से दुकानें भरने लगी है। दुकानों पर सजावट का सामान आने पर घर को सजाने के लिए लोग भी इन दुकानों पर पहुंचने लगे हैं। दुकानों पर देशी व हस्तशिल्प सजावटी सामान की भरमार है, जिसके प्रति खरीदार अधिक आकर्षित दिखाई दे रहे हैं। खरखौदा के मुख्य बाजार की दुकानों में रंगबिर... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 06:25 PM (IST)
        

राष्ट्रीय ग्रीक रोमन प्रतियोगिता में प्रवीन ने जीता कांस्य

-उज्जैन में हुई राष्ट्रीय ग्रीक रोमन स्कूली प्रतियोगिता जागरण संवाददाता, सोनीपत उज्जैन में आयोजित ग्रीक रोमन कुश्ती प्रतियोगिता में रामजस स्कूल के प्रवीन ने कांस्य पदक हासिल किया। प्रतियोगिता में 200 से अधिक खिलाड़ियों ने भाग लिया था। इसके बावजूद उसने बेहतरीन प्रदर्शन किया। ग्यारहवीं कक्षा में पढ़ने वाले प्रवीन ने प्रतियोगिता में शानदार प्रदर्शन करके कांस्य पदक हासिल किया। पुगथला गांव में रहन... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 06:25 PM (IST)
        

पटाखों की बिक्री पर नकेल के लिए सचल दस्ता तैयार

---फोटो-10---- -आगजनी की घटना से निपटने के लिए अग्निशमन विभाग ने शुरू की तैयारी जागरण संवाददाता, सोनीपत शहर में निर्धारित पटाखा बाजार के अलावा अन्य जगहों पर पटाखों की बिक्री पर नकेल डालने के लिए अग्निशमन विभाग ने सचल दस्ते का गठन कर दिया है। विभाग ने बाकायदा लोगों से भी अवैध बाजारों के बारे में विभाग के टोल फ्री नंबर 101 पर जानकारी देने की अपील की है। इस तरह जानकारी के आधार पर संबंधित जगहों पर ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 06:25 PM (IST)
        

भीड़भाड़ में पटाखे छोड़ना पड़ेगा भारी

जागरण संवाद केंद्र, सोनीपत जिला उपायुक्त समीरपाल सरो ने दीपावली के त्योहार पर जिला में शाति एवं कानून व्यवस्था बनाए रखने तथा जान माल की सुरक्षा के मद्देनजर भीड़भाड़ वाले क्षेत्र तथा बाजार में पटाखे-आतिशबाजी छोड़ने पर प्रतिबंध लगाया है। उपायुक्त ने बताया कि आतिशबाजी, पटाखे 23 अक्टूबर तक लाइसेंस प्राप्त विक्रेता सुनिश्चित स्थानों पर ही बेच सकते है। विक्रेता अपने स्टाल के पास पानी से भरी हुई बाल्टी त... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 06:25 PM (IST)
        

अपने घर से दीप जलाने की शुरुआत करे

फोटो: 50 जागरण संवाददाता, गोहाना : राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय मंडी के प्रवक्ता कृष्ण दुरेजा ने कहा कि पटाखा रहित दीपावली मनाने के लिए प्रत्येक व्यक्ति को अपने घर से शुरुआत करनी चाहिए। प्रत्येक अभिभावक को अपने बच्चों को भी इसके लिए जागरूक करना होगा। पटाखा रहित दीपावली के लिए स्कूलों में जहा शिक्षक ने विद्यार्थियों को जागरूक करना चाहिए, वहीं सामाजिक संगठनों ने जागरुकता अभियान चलाने चाह... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 06:25 PM (IST)
        

फार्मेट में लें---ऐसे मनाएं दीपावली

---फोटो :: 2 ---- विदेशी सामान से करें परहेज ''दीपों का पर्व दीपावली आ गया है। इसके साथ ही बाजार में विदेशी सामान की भरमार हो गई है। इस पर्व पर विदेशी माल का कई सौ करोड़ का कारोबार हो जाता है। इसका सीधा असर हमारे देश के कामगारों पर पड़ता है। अब उनके बनाए दीपों को खरीदने के बजाय चाइनीज दीप ही मार्केट में बिक रहे हैं। हर वस्तु चाइना से आयातित दिख रही है। बाजार में कुछ भी खरीदने जाओ पहले चाइना का मा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 06:25 PM (IST)
        

सोनीपत विस: निर्दलीय ने निभाई 'वोटकटवा' की भूमिका

- एक भी निर्दलीय नहीं छू सके हजार का आंकड़ा जागरण संवाददाता, सोनीपत : सोनीपत विधानसभा चुनाव निर्दलीय प्रत्याशियों के लिए महज निराशाजनक साबित हुआ। एक तरह से सभी निर्दलीय प्रत्याशी चुनाव में 'वोटकटवा' की भूमिका में नजर आए। यहां तक कि एक भी निर्दलीय प्रत्याशी जमानत राशि बचाने में भी सफल नहीं हो पाए तथा वे हजार तक का आंकड़ा भी छू नहीं पाए। वोटरों के इस तरह की प्रतिक्रिया ने निर्दलीय की भूमिका पर सवाल... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 06:25 PM (IST)
        
(News from Sonipat, Haryana)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें