Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
July 23,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सोनीपत

ताइक्वांडो में प्रतिभागियों ने जीते पदक

जासं, सोनीपत : बल्लभगढ़ में 18 से 20 जुलाई तक हुई तीसरी ओपन ताइक्वांडो प्रतियोगिता में स्थानीय स्टैनफोर्ड इंटरनेशनल स्कूल के विद्यार्थियों ने भी हिस्सा लिया। प्रतियोगिता में स्टैनफोर्ड के विद्यार्थी यश तुषीर ने रजत, पुष्पेंद्र ने कांस्य तथा मनजीत ने कांस्य पदक हासिल करके स्कूल व जिले का नाम रोशन किया है। पदक जीतकर लौटे सभी विद्यार्थियों का स्कूल प्रांगण में स्वागत किया गया। इनके सम्मान में एक कार... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 06:57 PM (IST)
        

पेंशन अदालत में 102 फार्मो का निपटान

जासं, गन्नौर :सामाजिक न्याय तथा अधिकारिता विभाग के तत्वावधान में बुढ़ापा, विधवा और विकलाग पेंशन बनाने तथा पूर्व के आवेदनों का निपटान करने के उद्देश्य से बुधवार को नगर पालिका में पेंशन अदालत का आयोजन किया गया। पेंशन अदालत में शहरी क्षेत्र के करीब 102 आवेदकों के फार्मो का निपटान मौके पर ही किया गया। गन्नौर में दो दिवसीय पेंशन अदालत का सफल आयोजन किया गया। पेंशन अदालत के पहले दिन ग्रामीण क्षेत्र के ल... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 06:55 PM (IST)
        

स्कूल के निकट सफाई के लिए सौंपा ज्ञापन

जासं, सोनीपत :जिला पार्षद संजय बड़वासनिया ने शहर में न्यू कोर्ट रोड़ पर स्थित हिन्दू स्कूल के पास लगे गंदगी ढेर के विरोध में बुधवार को कालोनीवासियों, स्कूली बच्चों व अभिभावकों के साथ मिलकर प्रदर्शन किया और अतिरिक्त उपायुक्त को ज्ञापन सौंपा। जिला पार्षद संजय बड़वासनिया ने कहा कि कोर्ट से रोजाना स्कूली बच्चों के साथ-साथ अन्य लोगों का भी इस रास्ते से आना-जाना लगा रहता है। इस रास्ते में जगह-जगह गंदगी के... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 06:54 PM (IST)
        

बिजेंद्र को कबिंग में मेडल आफ मेरिट अवार्ड मिला

फोटो: 35 जागरण संवाददाता, गोहाना: स्काउट एंड गाइड के कबिंग के क्षेत्र में शानदार प्रदर्शन करने पर राजकीय प्राथमिक पाठशाला धर्मपुरा बस्ती के शिक्षक बिजेंद्र कुमार को मेडल आफ मेरिट अवार्ड मिला है। स्काउट के क्षेत्र में राज्य स्तर पर यह सबसे बड़ा अवार्ड है। शिक्षक को यह अवार्ड चंडीगढ़ के राजभवन में आयोजित समारोह में राज्यपाल जगन्नाथ पहाड़िया और शिक्षा मंत्री गीता भुक्कल ने प्रदान किया। राजभवन में ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 06:53 PM (IST)
        

घर से आभूषण व नकदी चोरी

जागरण संवाददाता, सोनीपत : गांव हरसाना में एक घर में घुसकर चोरों ने आभूषण व नकदी लेकर फरार हो गए। मकान मालिक ने मामले की सूचना पुलिस को दी है। पुलिस ने मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। गांव हरसाना निवासी सतपाल मंगलवार रात अपने घर में परिवार के सदस्यों के साथ सो रहा था। गर्मी होने के कारण उन्होंने घर के दरवाजे खोल रखे थे। इसी दौरान चोर उनके घर में घुस गए और करीब डेढ़ लाख रुपये के आभूषण व 17 हज... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 06:52 PM (IST)
        

यातायात नियमों की अनदेखी पड़ सकती है भारी: देशवाल

जागरण संवाददाता, गोहाना: डीससपी राजीव देशवाल ने कहा कि यातायात नियम हमारी सुरक्षा के लिए बने है। नियमों की पालना करना जरूरी है। उन्होंने कहा कि यातायात नियमो की अनदेखी हमारी जिंदगी पर भारी पड़ सकती है। देशवाल रोटरी क्लब गोहाना सिटी और यातायात पुलिस के सहयोग से फव्वारा चौक स्थित पेट्रोल पंप पर वाहन चालकों को आवश्यक दिशा-निर्देश दे रहे थे। राजीव देशवाल ने कहा कि यातायात नियमों को बोझ नहीं समझना चा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 06:45 PM (IST)
        

सचिवालय परिसर के जलघर में ही नहीं स्वच्छ पेयजल

- हरियाणा गर्वमेंट पीडब्ल्यूडी मेकेनिकल वर्कर्स यूनियन ने खोली पोल - यूनियन पदाधिकारियों ने कार्यालय परिसर में की बैठक जागरण संवाददाता, सोनीपत : हरियाणा गवर्नमेंट पीडब्ल्यूडी मेकेनिकल वर्कर्स यूनियन के नेताओं की मानें तो लघु सचिवालय परिसर स्थित जलघर में बने दोनों पेयजल टैंकों का पानी पीने योग्य ही नहीं है। महीनों से इनकी सफाई नहीं हुई। जलजनित रोगों से बचाने के लिए पानी में क्लोरीन की दवा तक नही... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 06:43 PM (IST)
        

मुख्यमंत्री की कलम विकास के लिए कभी नहीं रूकी: कुलदीप शर्मा

फोटो: 30 -दो अगस्त को प्रस्तावित मुख्यमंत्री की जनसभा स्थल का दौरा किया विकास के मामले में क्षेत्र का नक्शा ही बदल गया जासं, गन्नौर :हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष कुलदीप शर्मा ने कहा कि गन्नौर के विकास के लिए मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा की कलम कभी नहीं रूकी। ऐसा काम करने वाले की नीयत और देने वाले की नीयत का नेक होने का परिणाम है। जिससे विकास के मामले में क्षेत्र का नक्शा ही बदल गया है। विधान... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 06:39 PM (IST)
        

मंत्रोच्चार के साथ हुई शिवलिंग की स्थापना

फोटो: 21 जासं, सोनीपत :फैज बाजार में स्थित हनुमान मंदिर में बुधवार को शिवलिंग प्राण प्रतिष्ठा समारोह में भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष राजीव जैन ने शिवलिंग की स्थापना कर विधिवत पूजा-अर्चना की। उन्होंने कहा कि सावन माह में शिव की पूजा का विशेष महत्व है। इस माह में आने वाली शिवरात्रि के दिन भक्त भगवान शिव का जलाभिषेक कर अपने संसारिक जीवन को सुखमय बनाने की कामना करते है। बुधवार को आयोजित ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 06:38 PM (IST)
        

डाक कावड़ के लिए कावडि़यों का जत्था रवाना

फोटो: 28 संस, खरखौदा: खरखौदा से डाक कावड़ के लिए संत रविदास डाक कावड़ संघ का जत्था प्रधान हरिश भौरिया के नेतृत्व में रवाना हुआ। वार्ड पार्षद प्रवीन सैनी ने कावडि़यों को शुभकामनाओं के साथ रवाना किया। संघ की ओर से यह दूसरी डाक कावड़ है। कावडि़यों ने वार्ड 11 में स्थित शिव मंदिर में भगवान शिव शंकर के समक्ष मत्था टेककर डाक कावड़ लाने के लिए रवानगी की। इस अवसर पर वार्ड पार्षद प्रवीन सैनी ने कहा कि ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 06:38 PM (IST)
        

शिवरात्रि पर्व:मार्ग परिवर्तन के साथ सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध

फोटो :::13::: -कांवड़ियों के आवागमन को लेकर पुलिस ने बहालगढ़ से बागपत मार्ग पर आवागमन किया बंद -मार्ग पर कांवड़ियों की अधिक संख्या को लेकर एहतियाती कदम जागरण संवाददाता, सोनीपत : देश की गौरवमयी सभ्यता एवं संस्कृति के प्रतीक माने जाने वाले शिवरात्रि पर्व के आगमन पर श्रद्धालुओं को किसी प्रकार की परेशानी न हो, इसके लिए जिला पुलिस ने पुख्ता प्रबंध कर लिए हैं। पुलिस अधीक्षक अरुण सिंह ने सभी पुलिस अधि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 06:37 PM (IST)
        

चिकनी मिट्टी को तरस रहे कुम्हार

संशोधित फोटो: 5 - परंपरागत काम को छोड़ चुके कई लोग - चंद लोग ही संभाले हुए विरासत को सुधीर बैंसला, सोनीपत : मशीन ने बहुत से हाथ के दस्तकारों को सिसकने के लिए मजबूर किया है। कुम्हार वर्ग भी इनमें से एक है। मशीनी उत्पादों के कारण बहुत से कुम्हार अपना परंपरागत कार्य छोड़ चुके हैं। कुछेक परिवार जो इस कार्य को संभाले हुए हैं, वे चिकनी मिट्टी के अभाव की समस्या से जूझ रहे हैं। अधिक श्रम और कम बचत और ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 06:35 PM (IST)
        

महादेव के जयघोष के बीच बाजार भी शिवमय

फोटो -: 6 व 7::: - शिव भक्तों के वस्त्र व पूजन सामग्री से परिपूर्ण है बाजार जागरण संवाददाता, सोनीपत : श्रावण मास के लगते ही जैसे ही भोले का जयघोष प्रारंभ होता है, वैसे ही बाजार भी शिवमय हो जाता है। कांवड़ लेने जाने वाले शिवभक्त बाजारों में खरीदारी के लिए उमड़ते हैं। बहुत से शिवभक्त जो मौसम के अनुकूल होने का इंतजार कर रहे थे, वे भी अब कांवड़ लाने की तैयारी में बाजार में खरीदारी को उमड़े हैं। बाजार म... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 06:34 PM (IST)
        

संजुल व साक्षी ने जीता नेशनल ताइक्वाडो में स्वर्ण

फोटो:16 जासं, सोनीपत : नंदवानी नगर स्थित ज्ञान गंगा मांटेसरी एंड माडल स्कूल के खिलाड़ियों ने 18-20 जुलाई तक बल्लभगढ़, फरीदाबाद में आयोजित तीसरी ओपन नेशनल ताइक्वांडो चैंपियनशिप में शानदार प्रदर्शन करते हुए दो स्वर्ण पदक हासिल किया। जूनियर लड़कों के 63-68 किलो भार वर्ग में संजुल सिंह और सब जूनियर लड़कियों के 40-42 किलो भार वर्ग में साक्षी ने स्वर्ण पदक पर कब्जा जमाया। बुधवार को स्कूल परिसर में दोनों ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 06:31 PM (IST)
        

संशो: टुंडा अदालत में पेश, सुनवाई टली

फोटो-19 जागरण संवाददाता, सोनीपत सोनीपत में वर्ष 1996 में हुए बम धमाकों के आरोपी अब्दुल करीम टुंडा को कड़ी सुरक्षा में बुधवार को अदालत में लाया गया। टुंडा के खिलाफ गवाही शुरू होनी थी। लेकिन उसके वकील के हाजिर न होने से मामले की सुनवाई टल गई। जिसके बाद दिल्ली पुलिस की टीम टुंडा को लेकर वापस लौट गई। आतंकी टुंडा व उसके सहयोगी शकील अहमद व आमिर खान उर्फ कामरान पर 28 दिसंबर, 1996 को तराना सिनेमा के न... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 06:15 PM (IST)
        

हादसों को न्योता दे रहे सड़क बीच खड़े खंभे

फोटो::::4 -बिजली निगम की लापरवाही से मुसीबत बना आवागमन -सड़क निर्माण के दौरान ही खंभे शिफ्ट करने की लगाई जा चुकी है गुहार जागरण संवाददाता, सोनीपत : श्रीराम चौक से सब्जी मंडी की ओर जाने वाली सड़क के बीच में खड़े बिजली के तीन खंभे हादसों के सबब बने हुए हैं। लापरवाही का इससे बड़ा उदाहरण और क्या हो सकता है? इन खंभों को सड़क के किनारे शिफ्ट करने की मांग इसके निर्माण के दौरान ही लोगों द्वारा की जा रही थ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 06:12 PM (IST)
        

आरती गोयल ने एमडीयू में टाप किया

फोटो: 34 -आरती ने बीसीए की प्रथम सेमेस्टर में 89.60 प्रतिशत अंक प्राप्त किया जागरण संवाददाता, गोहाना : किराना दुकानदार की बेटी आरती गोयल ने एमडीयू रोहतक की बीसीए की पहले सेमेस्टर की परीक्षा में प्रथम स्थान हासिल किया। विश्वविद्यालय में टाप करने वाली यह छात्रा राजकीय कालेज गोहाना की है। कालेज की दो अन्य छात्राओं ने इसी परीक्षा में टाप टेन में अपनी जगह बनाई है। मेधावी छात्राओं को बुधवार को प्रा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 06:12 PM (IST)
        

..मगर इन्हें नहीं किसी की जान की परवाह

फोटो 9 -सड़क के बीचोबीच सीवर का खुला है मेनहोल -शिकायतों के बावजूद जलापूर्ति एवं स्वच्छता विभाग नहीं कर रहा कार्रवाई जागरण संवाददाता, सोनीपत : जलापूर्ति एवं स्वच्छता विभाग अपने नाम के अनुरूप अब कार्य करने में सक्षम नहीं रहा है। ऐसा हम नहीं बल्कि लोग कहते हैं। ओल्ड डीसी रोड पर सड़क के बीचोबीच सीवर के खुले मेनहोल को देखकर लोगों की यह बात काफी हद तक सही भी लगती है। पिछले एक महीने से इस पर ढक्कन नही... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 06:11 PM (IST)
        

किराया न भरने पर दुकानें खाली करवाएगी परिषद

फोटो: 33 -दुकानदारों को अंतिम नोटिस जारी - दुकानदारों पर 30 लाख किराया बकाया जागरण संवाददाता, गोहाना: गोहाना नगर परिषद ने किराया न भरने वाले दुकानदारों पर नकेल कसने का निर्णय कर लिया है। परिषद ने किराया न भरने वाले दुकानदारों को अंतिम नोटिस जारी कर दिए है। अंतिम नोटिस के बाद भी किराया न जमा करवाने वाले दुकानदारों के खिलाफ पीपी एक्ट के तहत एसडीएम कोर्ट में केस डाला जाएगा। गोहाना शहरी क्षेत्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 06:10 PM (IST)
        

ओम नम : शिवाय :शिव-हनुमान मंदिर

फोटो - 1, 2, 3 : सोनीपत शहर के गोहाना रोड स्थित पुलिस लाइन के सामने प्राचीन शिव-हनुमान मंदिर अपनी अनुपम छटा के कारण आसपास के क्षेत्र में बेहद प्रसिद्ध है। सुबह और शाम की पूजा के बाद यहां भक्तगण आकर प्रभु स्मरण में रत रहते हैं। ----- इतिहास :- गांव ब्राह्माणान के रकबे की भूमि पर बसा यह शिव-हनुमान मंदिर करीब 50 वर्ष पुराना है। पौराणिक मान्यता है कि मंदिर परिसर में सिर्फ हनुमान जी की एक मूर्ति थ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 06:05 PM (IST)
        
(News from Sonipat, Haryana)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें