Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 01,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सोनीपत

सस्ते गैस कनेक्शन देने की योजना फ्लॉप

-महज 477 बीपीएल परिवारों को ही मिल सके कनेक्शन -अफसरों की लापरवाही व एजेंसी संचालकों की मनमानी की भेंट चढ़ी योजना दीपक गिजवाल, सोनीपत गरीब परिवारों को सस्ते गैस कनेक्शन देने की योजना जिले में अधिकारियों की लापरवाही की भेंट चढ़ गई। खाद्य आपूर्ति विभाग के अधिकारी एजेंसी संचालकों के आगे बेबस नजर आए। इसके कारण पात्र परिवारों को इस योजना का फायदा नहीं मिल पाया। 5 जनवरी को आरंभ हुई योजना के खत्म होन... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Apr 2015 12:59 AM (IST)
        

स्पीड नापने में फेल हुए सोनीपत के खिलाड़ी

- 5,685 में से मात्र 839 ने पास किया दूसरा चरण -10 अपै्रल से शुरू होगा तीसरा चरण जागरण संवाददाता, सोनीपत : स्पीड के दूसरे चरण में जिले के मात्र 839 खिलाड़ी ही पास हुए। जिले में 5685 बच्चों ने इस चरण में भाग लिया था। इससे अंदाजा लगाया सकता है कि जिले के युवा शारीरिक रूप से कितने फिट है। खेल विभाग की तरफ से स्पीड का तीसरा चरण 10 अप्रैल से आयोजित होगा। इसमें जिले भर के बच्चे भाग लेंगे। तीसरा चरण... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 08:45 PM (IST)
        

अब शुरू किया आमरण अनशन

जागरण संवाददाता, सोनीपत : जीवीएम ग‌र्ल्स कालेज हास्टल मामले में पूजा के परिजन व छात्र संगठनों के कई सदस्य मंगलवार को आमरण अनशन पर बैठ गए। राष्ट्रीय जातिगत आरक्षण विरोधी पार्टी के सुखमेंद्र खरब भी अनशन पर बैठे। उपायुक्त राजीव रतन ने परिजनों व छात्र संगठनों से कहा था कि सोमवार तक वह इस मामले में कोई निर्णय निकाल लेंगे, लेकिन इस बारे में कोई कदम नहीं उठाया गया है। इसके बाद परिजनों व छात्र संगठनों क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 08:32 PM (IST)
        

अक्षम खिलाड़ी दिखाएंगे क्रिकेट में दम

-राई स्पो‌र्ट्स स्कूल में 3 से 5 अपै्रल के बीच आयोजित होगी प्रतियोगिता जागरण संवाददाता, सोनीपत : अक्षम क्रिकेटर जल्द ही राष्ट्रीय क्रिकेट प्रतियोगिता में अपनी प्रतिभा दिखाते नजर आएंगे। प्रतियोगिता में देशभर से दस टीमें भाग लेंगी। प्रतियोगिता का आयोजन 'आल इंडिया क्रिकेट एसोसिएशन फार द फिजिकल चैलेंज्ड' की तरफ से किया जाएगा। प्रतियोगिता मोतीलाल नेहरू स्पो‌र्ट्स स्कूल में होगी। एसोसिएशन की तरफ से प... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 08:17 PM (IST)
        

अमनदीप, युवान व गुरजोश सेमीफाइनल में

फोटो: 41, 42 गोहाना के हंसराज अकादमी में चल रही है ओपन टेनिस टैलेंट सीरीज प्रतियोगिता -शुभम, रितविक व कल्याणी ने भी जीते अपने मुकाबले - प्रतियोगिता के विजेताओं को मिलेगा चैंपियन सीरीज में मौका जागरण संवाददाता, गोहाना: भारतीय टेनिस महासंघ द्वारा जींद रोड स्थित भक्त हंसराज टेनिस अकादमी में अंडर-12 व 16 वर्ग के लिए आयोजित ओपन टेनिस टैलेंट सीरीज प्रतियोगिता में मंगलवार को कड़े मुकाबले हुए। अमनदीप र... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 08:12 PM (IST)
        

ठोकर लग कर गिरे व्यक्ति की मौत

संस, बरोदा: गाव कथूरा में ठोकर लगकर गिरने से सिर में लगी चोट से एक व्यक्ति की मौत हो गई। पुलिस ने मौके पर पहुचकर शव को अपने कब्जे में लिया और उसे पोस्टमार्टम के लिए सामान्य अस्पताल भिजवा दिया। जानकारी के अनुसार गाव बिधलान निवासी राजबीर उर्फ राजू (50) गाव कथूरा में किसी परिचित के यहा आया हुआ था। गाव के बस स्टैंड के नजदीक ठोकर लगने से वह सड़क पर गिर गया। इससे उसके सिर में गहरी चोट लग गई और उसकी मौके ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 07:39 PM (IST)
        

महावीर जयंती पर निकलेगी रथयात्रा

जासं, बरोदा: सकल दिगंबर जैन समाज द्वारा भगवान महावीर की जयंती के उपलक्ष्य में 2 अप्रैल को रथयात्रा महोत्सव का आयोजन किया जाएगा। संस्था के पदाधिकारी रवींद्र जैन ने बताया कि 1 अप्रैल को रात आठ बजे जैन वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय विद्यालय में सास्कृतिक कार्यक्रम व भजन संध्या होगी। 2 अप्रैल को सुबह प्रभात फेरी व दस बजे रथ यात्रा निकाली जाएगी। कार्यक्रम की अध्यक्षता देवेंद्र कुमार जैन करेगे और अग्रवाल महा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 07:32 PM (IST)
        

सेवानिवृत्त पर कई को दी विदाई

संवाद सहयोगी, गोहाना: क्षेत्र में विभिन्न विभागों में कई कर्मियों को सेवानिवृत्ति पर विदाई दी गई। कृषि विभाग की गन्ना इकाई के सहायक गन्ना विकास अधिकारी बलवान सिंह बुरा मंगलवार को सेवानिवृत्त हो गए। कृषि कार्यालय के ही कर्मचारी रामकरण भी 33 साल की सेवा के बाद सेवानिवृत्त हुए। कार्यक्रम की अध्यक्षता एसडीएओ डा. राजेंद्र प्रसाद मेहरा ने की। इस मौके पर डा. रामपत शर्मा, डा. रामकुमार सागवान, डा. रामधन,... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 07:30 PM (IST)
        

चालक को नशीला पदार्थ पिलाकर गाड़ी ले उड़े

जासं, बरोदा: गाव नुरणखेड़ा के नजदीक से तीन युवक चालक को नशीला पदार्थ पिला कर उसकी पिकअप गाड़ी और मोबाइल फोन ले गए। चालक की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। सोमवार को गोहाना शहर में वाल्मीकि बस्ती निवासी संजय कुमार की पिकअप गाड़ी तीन युवक भैंस लाने के लिए किराये पर गाव नूरणखेड़ा की तरफ ले गए। रास्ते में उन व्यक्तियों ने संजय को नशीला पदार्थ पिला दिया। नूरणखेड़ा के नजदीक लघु शका से निवृत्त होने ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 07:23 PM (IST)
        

हिंदी प्रश्नोत्तरी में विद्यार्थियों ने दिखाई प्रतिभा

जागरण संवाददाता, सोनीपत हिंदू कालेज में हिंदी विभाग की तरफ से जिला स्तरीय प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता में छह कालेजों ने भाग लिया। इन कालेजों में हिंदू कालेज, हिंदू ग‌र्ल्स कालेज, टीकाराम ग‌र्ल्स कालेज, छोटूराम आर्य विद्या मंदिर व राजकीय कन्या महाविद्यालय शामिल हुए। प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता में प्राचार्य आर एस जागलान व प्रसिद्ध साहित्यकार विष्णु प्रभाकर ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 07:20 PM (IST)
        

अवैध पार्किंग पर पांच चालक पकड़े

जासं, सोनीपत: रेलवे पुलिस ने स्टेशन के मुख्य गेट पर अवैध पार्किंग करने पर पांच वाहन चालकों को गिरफ्तार किया। अवैध पार्किंग के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान में अभी तक 39 वाहन चालकों को पकड़ा जा चुका है। रेलवे थाना प्रभारी जेएस मलिक ने बताया कि स्टेशन के मुख्य गेट पर वाहन खड़ा करने से यात्रियों को काफी परेशानी उठानी पड़ती है। रेलवे की ओर से भी उस क्षेत्र को नो पार्किंग जोन घोषित किया गया है। उसके बाद भी वा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 07:14 PM (IST)
        

गांव साफियाबाद में समस्याओं का अंबार, सुविधाएं नदारद

जागरण संवाददाता, सोनीपत: जिले के गांव साफियाबाद में इन दिनों समस्याओं का अंबार लगा है। वहीं गांव में सुविधाओं का भी टोटा बना हुआ है। ग्रामीणों ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर को पत्र लिख समस्याओं से निजात दिलाने की गुहार लगाई है। ग्रामीणों ने पत्र में कहा है कि उनके गांव से सबौली जाने वाले रास्ते को पक्का करवा जाए ताकि गांव के लोगों को आने जाने में परेशानियों का सामना न करना पड़े। गांव में कोई डिस... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 07:11 PM (IST)
        

आखिर जारी हुआ क्रीड़ाश्री का रुका मानदेय

जासं, सोनीपत : पिछले तीन सालों से रुका हुआ क्रीड़ाश्री का मानदेय खेल निदेशालय की तरफ से जारी कर दिया बया हे। इसके लिए 27 लाख 49 हजार रुपये की राशि स्वीकृत की गई है। खिलाड़ियों को प्रशिक्षण देने के लिए क्रीड़ाश्री की नियुक्ति की गई है। ये क्रीड़ाश्री राजीव गांधी स्टेडियम व स्पैट में पास होने वाले खिलाड़ियों को प्रशिक्षण देते हैं। इस समय जिले में 175 क्रीड़ाश्री प्रशिक्षण दे रहे हैं। पिछले तीन साल ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 07:00 PM (IST)
        

नप कर्मचारियों ने दुकानों पर पहुंचकर बनाए लाइसेंस

जागरण संवाददाता, खरखौदा: मंगलवार को नगरपालिका की तरफ से शहर के दुकानदारों के पास जाकर उनके लाइसेंस बनाए गए। नगरपालिका की तरफ से दुकानदारों को 31 मार्च तक का समय दिया गया था। ऐसे में आखिरी दिन नपा कर्मचारियों ने दुकानों पर जाकर संचालकों के लाइसेंस बनवाए। अब जिन दुकानदारों ने अपने लाइसेंस नहीं बनवाए हैं उन पर नगरपालिका कार्रवाई को अंजाम देगी। इसके तहत न केवल जुर्माना लगाया जाएगा बल्कि मामले तक दायर ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 06:57 PM (IST)
        

जननी-शिशु सुरक्षा योजना का बजट बढ़ाने की मांग

जागरण संवाददाता,सोनीपत : सरकार द्वारा चलाई जा रही जननी शिशु सुरक्षा योजना को बंद न करने और इसका ज्यादा बजट बढ़ाने के लिए मंगलवार को सेंटर ऑफ इंडियन ट्रेड यूनियंस ने उपायुक्त के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजा। जनवादी महिला समिति की अध्यक्ष लक्ष्मी देवी ने कहा कि योजना के अंतर्गत रोहतक पीजीआइ, सामान्य अस्पतालों, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र और प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर गर्भवती महिलाओं को... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 06:54 PM (IST)
        

कुंडली के पास मिला दिल्ली से लापता व्यक्ति का शव

जागरण संवाददाता, कुंडली : दिल्ली से लापता एक व्यक्ति का शव कुंडली थाना पुलिस ने गांव जांटी खुर्द के खेत से बरामद किया है। उसकी तेजधार हथियार से हमला कर हत्या की गई है। वह सोमवार तड़के से दिल्ली से लापता था। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया है। मंगलवार दोपहर गांव जांटी खुर्द निवासी एक व्यक्ति ने गांव की पंचायती जमीन पर एक व्यक्ति का शव पड़ा देख मामले की सूचना कुंडली थाना को दी। कुंडली... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 06:50 PM (IST)
        

सिलेंडर चोरी कर भाग रहा आरोपी काबू

जासं, सोनीपत : शहर की गीता कालोनी स्थित एक घर से सिलेंडर चोरी कर भाग रहे आरोपी को पुलिस ने काबू कर लिया है। पुलिस ने उसके कब्जे से चोरी गया सिलेंडर बरामद कर लिया है। गिरफ्तार आरोपी भीम नगर कालोनी निवासी संदीप है। गीता कालोनी निवासी संदीप ग्रोवर ने पुलिस को शिकायत दी थी कि चोर उसके घर में घुसकर सिलेंडर चोरी कर ले गया है। पुलिस ने मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी। इसी बीच गश्त कर रहे एसआइ विरेंद्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 06:48 PM (IST)
        

महिला के गले से चेन झपटी

जासं, खरखौदा: सांपला मार्ग पर महिला के गले से मोटरसाइकिल सवार बदमाश सोने की चेन झपटकर फरार हो गए। उसकी शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। गुड़गांव के भौंड़ा कला निवासी प्रमिला ने पुलिस को दी शिकायत में कहा है कि वह खरखौदा अपने मायके आई है। वह सांपला मार्ग से गुजर रही थी तो ओबीसी बैंक के पास मोटरसाइकिल पर सवार दो युवकों ने उसके गले से सोने की चेन झपट ली। वह कुछ कर पाती इससे पहले ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 06:42 PM (IST)
        

पहले कार से मारी टक्कर फिर मारपीट कर मोटरसाइकिल उड़ाई

जागरण संवाददाता, राई गांव जठेड़ी के पास कार सवार दो युवकों ने एक मोटरसाइकिल सवार को पहले टक्कर मारकर घायल कर दिया और बाद में उसकी पिटाई कर दी। इतना ही नहीं आरोपी उसकी मोटरसाइकिल भी उठा कर ले गए। पीड़ित ने मामले की शिकायत राई थाना पुलिस को दी। पुलिस ने आरोपियों को मोटरसाइकिल सहित काबू कर लिया है। गिरफ्तार आरोपी गांव जठेड़ी निवासी राकेश उर्फ बिल्लू व सुरेंद्र हैं। पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है। ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 06:38 PM (IST)
        

चलती कार में लगी आग, पाच बाल-बाल बचे

संवाद सहयोगी, बरोदा: गोहाना-महम मार्ग स्थित गाव भंडेरी के समीप एक चलती कार में आग लग गई। कार में सवार एक ही परिवार के पाच व्यक्ति बाल-बाल बच गए। कार देखते-देखते धू-धू करके जल गई और उसका केवल ढाचा बच गया। जानकारी के अनुसार सोनीपत के राई क्षेत्र में गाव रसोई निवासी सतीश कुमार अपनी मारुति कार में अपनी पत्नी व तीन बच्चों के साथ गाव धनाना में अपने रिश्तेदार के घर गया हुआ था। वह मंगलवार की सुबह परिवा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 06:35 PM (IST)
        
(News from Sonipat, Haryana)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें