Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 17,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सोनीपत

अस्पताल पार्क में दिया बच्ची को जन्म

शिशु की मौत, महिला की हालत गंभीर परिजनों का आरोप चार घंटे तक न बेड मिला और न ही इलाज जागरण संवाददाता, पानीपत : यहां सामान्य अस्पताल में एक बार फिर घोर लापरवाही सामने आई है। प्रसव पीड़ा से छटपटा रही महिला को चार घंटे तक बेड नहीं मिला और न ही इलाज हुआ। अस्पताल परिसर के पार्क में उसने बच्ची को जन्म दिया। बच्ची की मौत हो गई और महिला की हालात भी बिगड़ गई। परिजनों ने इलाज में लापरवाही का आरोप लगाया है ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 09:15 PM (IST)
        

तीन माह बाद दर्ज हुआ जीप लूट का केस

तीन बदमाश गोहाना से बुढ़ाखेड़ा किराये पर ले गए थे जीप जागरण संवाददाता, पानीपत : तीन बदमाशों ने जीप चालक को बंधक बनाया और फिर उसके मुंह में चाकू घुसेड़कर जीप, 1100 रुपये और मोबाइल लूट लिया। बदमाश चालक को सींक गांव के पास फेंक कर जीप लेकर फरार हो गए। साढ़े तीन माह बाद पुलिस ने केस दर्ज करके छानबीन शुरू की है। वारदात 6 जनवरी की है। गोहाना के खानपुर खुर्द गांव के चंद्र बोस ने उरलाना चौकी पुलिस को दी श... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 09:10 PM (IST)
        

चोरी की मोटरसाइकिल सहित तीन काबू

जासं, सोनीपत : थाना सिविल लाइन पुलिस ने चोरी की मोटरसाइकिल सहित तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपी वेस्ट रामनगर निवासी राहुल, महाजन मोहल्ला, सांपला निवासी नरेंद्र व खेड़ी सांपला रोहतक निवासी राकेश उर्फ समुंद्र है। पुलिस प्रवक्ता जगजीत सिंह ने बताया कि थाना सिविल लाइन की सेक्टर-15 पुलिस चौकी में नियुक्त एएसआइ सुरेंद्र कुमार चौकी के पास वाहनों की चेकिंग कर रहे थे। इसी दौरान एक डिस्कव... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 08:58 PM (IST)
        

किसान नवीनतम तकनीक अपनाएं: डा. अखिलेश

फोटो:16,17 - अमीर लोग जलवायु परिवर्तन के लिए सबसे ज्यादा जिम्मेदार जागरण संवाददाता ,गोहाना : जलवायु परिवर्तन विशेषज्ञ एवं वैज्ञानिक (विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विभाग, नई दिल्ली) डा. अखिलेश गुप्ता ने कहा कि गावों में विकास की अपार संभावनाएं है। बस जरूरत है तो किसानों को कृषि के क्षेत्र में नई चीजों की जानकारियों के बारे जागरूक होने की। नई-नई तकनीकों को अपनाने की। वह बुधवार को भक्त फूल सिंह महिल... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 08:56 PM (IST)
        

कैंटर को बचाने के लिए डिवाइडर पर चढ़ी बस

फोटो ::: 28 -अचानक मोड़ पर सामने आ गया था कैंटर जागरण संवाददाता, सोनीपत : जीटी रोड स्थित बीसवां मील चौक पर अचानक दूसरी दिशा से कैंटर आने के कारण उसे बचाने के प्रयास में रोडवेज चालक ने बस को डिवाइडर पर चढ़ा दिया। अचानक हुई घटना में बस सवार कई यात्रियों को हल्की चोट आई है। बस चालक की शिकायत पर राई पुलिस ने कैंटर चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। उधर, कैंटर चालक ने इस घटना के बाद मारपीट किए जा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 08:48 PM (IST)
        

दुर्घटना में मोटरसाइकिल सवार की मौत

जासं, राई (सोनीपत) जीटी रोड पर गांव रसोई स्थित पारकर सिटी के सामने अज्ञात ट्रैक्टर-ट्राली की चपेट में आने से मोटरसाइकिल सवार युवक की मौत हो गई और उसका साथी घायल हो गया। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सुपुर्द कर दिया। पुलिस ने मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। मूलरूप से गांव घटवाली, छपरा बिहार निवासी संदीप फिलहाल कुंडली में रहता था। वह एचएसआइआइडीसी, राई में मजदूरी का काम करता ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 08:43 PM (IST)
        

चोरी करने का आरोपी काबू

जासं, गोहाना : थाना शहर गोहाना पुलिस ने मोबाइल फोन की दुकान में चोरी करने के दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपी गांव रिठाल, रोहतक निवासी मोहित व विनोद उर्फ मोनू है। गांव पांची निवासी कृष्ण ने 14 अप्रैल को थाना शहर गोहाना में शिकायत दी थी कि चोर उसकी फव्वारा चौक स्थित मोबाइल की दुकान में घुसकर मोबाइल फोन, बैट्री व नकदी चोरी कर ले गए थे। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया था। पुलिस प्रवक्ता... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 08:28 PM (IST)
        

कैंटर समेत लाखों का सरिया लूटा

- पांच लुटेरों ने दिया वारदात को अंजाम जागरण संवाददाता, राई : जीटी रोड पर इन दिनों बदमाशों के हौसले बुलंद होते जा रहे हैं। एक के बाद एक लूट की कई वारदात होने से वाहन चालकों में दहशत है। मंगलवार देर रात गांव नांगल कलां के पास कार सवार पांच बदमाश कैंटर चालक को घायल कर सरिया से भरा कैंटर लूटकर फरार हो गए। चालक ने मामले की शिकायत कुंडली थाना पुलिस को दी है। पुलिस ने इस संबंध में लूट का मामला दर्ज कर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 08:23 PM (IST)
        

निवेशक जाएंगे सुप्रीम कोर्ट

फोटो एनडीपी 3 - अपेक्स और सियान टावर निवेशक संघ ने सेक्टर 18 में बैठक कर लिया निर्णय - सुपरटेक या प्राधिकरण के खिलाफ दर्ज नहीं कराएंगे एफआइआर संवाददाता, नोएडा : अपेक्स और सियान टावर के निवेशकों ने निर्णय लिया है कि वह इलाहाबाद हाइकोर्ट के आदेश के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट जाएंगे। जहां अपने हितों के रक्षा की मांग करेंगे। उन्होंने सुपरटेक या प्राधिकरण के खिलाफ एफआइआर दर्ज नहीं कराने का भी निर्णय लि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 08:19 PM (IST)
        

चुनाव परिणामों को लेकर विधायकों का 'रक्तचाप' बढ़ा

फोटो: 31 से 38 -विधायकों को सौंपी गई थी विशेष जिम्मेदारी शांतिभूषण, सोनीपत : लोकसभा चुनाव के लिए हुए मतदान के बाद अब प्रत्याशियों को परिणाम का इंतजार हैं। प्रत्याशियों के साथ-साथ मौजूदा विधायक भी परिणाम को लेकर बेसब्र है। परिणाम से विधायकों की कार्यप्रणाली भी तय होगी। नतीजों के बाद पता चलेगा कि किस विधायक ने अपनी पार्टी के प्रत्याशी के लिए अपने-अपने हलकों में कितना काम किया या फिर मतदाताओं प... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 08:13 PM (IST)
        

प्रिया को मिला मिस फेयरवेल का खिताब

फोटो: 20 जागरण संवाददाता , सोनीपत : टीकाराम पीजी कन्या महाविद्यालय के स्नातकोत्तर संकाय के विदाई समारोह में कनिष्ठ छात्राओ ने वरिष्ठों को विदाई दी। छात्राओ द्वारा रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश किए गए। कैटवाक के बाद प्रिया को मिस फेयरवेल के खिताब से नवाजा गया। बुधवार का कालेज के सभागार में आयोजित कार्यक्रम में मनोविज्ञान, हिन्दी, रसायन शास्त्र, भूगोल, इतिहास राजनीतिक शास्त्र आदि स्नातकोत्त... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 07:16 PM (IST)
        

अमित व नीलम रहे दौड़ में अव्वल

फोटो: 25 - केसी शिक्षण संस्थान का वार्षिक खेलोत्सव संवाद सहयोगी, गन्नौर : बादशाही मार्ग पर स्थित केसी शिक्षण संस्थान का वार्षिक खेलोत्सव के समापन पर देवराज कौशिक ने विजेता खिलाड़ियों को पुरस्कृत किया। संस्थान के प्राचार्य डा. योगेंद्र ने मुख्य अतिथि का स्वागत किया। केसी शिक्षण संस्थान में वार्षिक खेल प्रतियोगिता के तहत विभिन्न प्रकार के खेल मुकाबलों का आयोजन किया गया। प्राचार्य डा. योगेंद्र न... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 07:12 PM (IST)
        

मुंहखुर पर नियंत्रण के लिए पशुपालन विभाग ने कमर कसी

-घर-घर जाकर लगाए जाएंगे इंजेक्शन संवाद सहयोगी, गोहाना : पशुपालन विभाग द्वारा क्षेत्र में पशुओं को मुंहखुर के इजेक्शन लगाए जाएंगे। इस अभियान के तहत विभाग के कर्मचारी घर-घर दस्तक देंगे और पशुपालकों के पशुओं को इजेक्शन लगाएंगे। कोई भी पशुपालक पशु हास्पिटलों में भी अपने पशुओं को लाकर यह इजेक्शन लगवा सकेगा। पशु हास्पिटल के डा. मंजीत मलिक ने बताया कि विभाग द्वारा क्षेत्र में पशुओं को मुंहखुर के इजे... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 05:43 PM (IST)
        

महिलाओं ने मुलायम सिंह यादव का पुतला फूंका

फोटो: 19 -टिप्पणी पर गुस्साई समता मूलक महिला संगठन की कार्यकर्ता संवाद सहयोगी, गेहाना : समता मूलक महिला संगठन की कार्यकर्ता सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव की टिप्पणी पर भड़क उठी। संगठन की महिला कार्यकर्ताओं ने शहर में जुलूस निकालकर प्रदर्शन किया और शहीद भगत सिंह चौक पर पहुचकर मुलायम सिंह यादव का पुतला दहन किया। प्रदर्शन का नेतृत्व संगठन की संयोजिका डा. सुनीता त्यागी ने किया। डा. सुनीता त्यागी ने... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 05:31 PM (IST)
        

सुप्रीम कोर्ट के निर्णय से किन्नर समाज में खुशी

फोटो-15 -किन्नरों को समाज में भेदभाव खत्म होने का भरोसा जागरण संवाददाता, सोनीपत : किन्नरों को थर्ड जेंडर (तीसरे लिंग)के रूप में पहचान देने तथा ओबीसी में शामिल किए जाने के सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर किन्नर समाज ने खुशी जताई है। किन्नरों का कहना है कि सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले के बाद उनका समाज में मान- सम्मान तो बढ़ेगा ही साथ ही अपेक्षित सुविधाएं भी मिलेंगी। उनका जीवन स्तर सुधरेगा तथा वे अन्य नाग... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 05:18 PM (IST)
        

विवेकानंद विद्यापीठ के खिलाड़ियों ने जीते पदक

संवाद सहयोगी, गन्नौर: भूटान के फूटेशोलिंग शहर में आयोजित की गई प्रथम दक्षिण एशिया ग्रामीण खेल प्रतियोगिता में हुए फुटबाल मुकाबलों के दौरान पुरखास स्थित विवेकानंद विद्यापीठ की टीम ने अंडर-14 में स्वर्ण पदक जीत कर देश का नाम रोशन किया है। इसी के साथ ही अंडर-17 में भी स्कूल की टीम ने रजत पदक हासिल किया है। स्कूल परिसर में आयोजित सम्मान समारोह में खिलाड़ियो को पुरस्कृत किया गया। समारोह में खिलाड़ी गो... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Apr 2014 08:18 PM (IST)
        

धूमधाम से मनाई हनुमान जयंती, शहर में निकली शोभायात्रा

फोटो-9,17,29,30, -शिव मुक्ति धाम में पंचमुखी हनुमान की प्राण प्रतिष्ठा व दुर्गा मंदिर में साईंनाथ की मूर्ति की हुई स्थापना जागरण संवाददाता, सोनीपत : जिले में मंगलवार को हनुमान जयंती धूमधाम से मनाई गई। इस अवसर पर शहर के शिव मुक्तिधाम में पंचमुखी हनुमान की प्राण प्रतिष्ठा एवं दुर्गा मंदिर में साईनाथ की मूर्ति की स्थापना की गई। शाम को शहर में शोभा यात्रा निकाली गई। सेक्टर 14 स्थित शिव मुक्ति धा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Apr 2014 08:10 PM (IST)
        

एसडीएम ने नई अनाज मंडी का दौरा किया

संवाद सहयोगी, गोहाना : एसडीएम राजीव अहलावत ने मंगलवार को गोहाना की नई अनाज मंडी का दौरा किया। उन्होंने मंडी में मार्केट कमेटी के अधिकारियों की बैठक ली और आदेश दिए कि गेहू के सीजन में किसानों को किसी तरह की परेशानी नहीं होनी चाहिए। एसडीएम राजीव अहलावत मंगलवार को दोपहर बार नई अनाज मंडी में पहुचे। उन्होंने सबसे पहले मार्केट कमेटी के अधिकारियों की बैठक ली और यहा किसानों को दी जा रही सुविधाओं के बार... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Apr 2014 08:07 PM (IST)
        

युवक पर तेजधार हथियार से हमला, गंभीर

- ट्रासपोर्ट कंपनी में रजिश के चलते हुआ संघर्ष - पुलिस ने तीन युवकों के खिलाफ किया मामला दर्ज जागरण संवाददाता, सोनीपत : गांव जाहरी के पास स्थित धर्मपाल ट्रासपोर्ट कंपनी में रजिश के चलते तीन युवकों ने एक युवक पर तेजधार हथियार से हमला कर दिया। इससे युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। वहीं, अचानक हुई वारदात से ट्रासपोर्ट कंपनी के कर्मचारी भी सकते में आ गए। उन्होंने घायल युवक को उपचार के लिए अस्पताल म... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Apr 2014 08:03 PM (IST)
        

बारहवीं की उत्तरपुस्तिकाओं का मूल्यांकन शुरू

फोटो: 20 जासं, सोनीपत : हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड की 12वीं कक्षा की उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्याकन कार्य दोबारा मंगलवार से शुरू हो गया। जिले में सोनीपत व गोहाना में मूल्यांकन का काम शुरू किया गया। मूल्यांकन 21 अप्रैल तक होगा। मंगलवार से सोनीपत के माडल टाउन स्थित राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में स्थापित केंद्र में करीब 60 हजार उत्तरपुस्तिकाओं की जांच की जानी है। गोहाना के राजकीय वरिष्ठ माध... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Apr 2014 07:59 PM (IST)
        
(News from Sonipat, Haryana)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »