Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
December 19,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सोनीपत

यूरिया संकट से सांसत में किसानों की जान

-अब तक जिले में दस हजार मीट्रिक टन कम खाद पहुंची -प्रशासन कालाबाजारी करने में विफल, गेहूं की फसल पर असर पड़ने की आंशंका जागरण संवाददाता, सोनीपत : जिले में यूरिया संकट किसानों के लिए परेशानी का सबब बना हुआ है। इसकी बड़ी वजह कालाबाजारी है। आम किसानों को सब्सिडी पर खाद उपलब्ध नहीं हो पा रहा है। संपन्न किसान तो औने-पौने दाम देकर कालाबाजारी से भी खाद खरीद लेते हैं, लेकिन छोटे किसानों पर तो जैसे आफत आ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 03:30 PM (IST)
        

वुशू व कराटे खिलाड़ियों के पुरस्कार पर संकट ादल

-प्रदेश खेल निदेशालय की तरफ से सूची से नाम हटाने का दिया गया निर्देश -खेल विभाग ने अवार्ड के लिए प्रदेश खेल निदेशालय को भेजी थी सूची दीपक पांडेय, सोनीपत : राष्ट्रीय स्तर पर पदक जीतकर लाने वाले वुशू व कराटे के खिलाड़ियों की पुरस्कार (अवार्ड) राशि पर संकट छा गया है। प्रदेश खेल निदेशालय ने जिला खेल विभाग को यह राशि वाले खिलाड़ियों की सूची से कराटे व वुशू के खिलाड़ियों का नाम हटाने का निर्देश दिया... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 03:18 PM (IST)
        

परिवार को ताशी-नुंग्शी की उपलब्धि पर नाज

फोटो -सोन 25 -पैतृक गांव सोनीपत के आवंली में लोगों ने मनाया जश्न जागरण संवाददाता, सोनीपत : जिले के लिए वह बेहद गौरवशाली क्षण था, जब गोहाना की आवंली गांव की दो बेटियों ताशी व नुंग्शी ने बुधवार को अंटार्कटिका की सबसे ऊंची व दुर्गम चोटी पर तिरंगा फहराया। गांव के मूल निवासी सेवानिवृत्त कर्नल विरेंद्र सिंह मलिक की दोनों जुड़वां बेटियों ताशी व नुंग्शी की उपलब्धि पर जिले के लोगों कं खुशी है। उनके गांव ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 10:40 PM (IST)
        

यूनियन नेताओं के साथ पहुचा तो स्वीकार हुई शिकायत

कर्मचारी के खाते से 40 हजार रुपये निकलवाने का मामला प्रकाश में आया जागरण संवाददाता, गोहाना: हरियाणा परिवहन विभाग के एक कर्मचारी के खाते से 40 हजार रुपये निकलवाने का मामला प्रकाश में आया है। जब कर्मचारी की शिकायत पर सुनवाई नहीं हुई तो वह अपने विभाग की यूनियन के नेताओं के साथ थाने में पहुचा। पुलिस ने कर्मचारी से शिकायत लेकर उस पर जाच शुरू कर दी है। मूल रूप से गाव खानपुर खुर्द निवासी अनिल कुमार इ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 08:56 PM (IST)
        

मतदाता सूची पुनरीक्षण अभियान

जासं, गोहाना: चुनाव विभाग द्वारा एक से 16 दिसंबर तक चलाए गए मतदाता पुनरीक्षण सूची अभियान के तहत बरोदा हलका में 3640 व्यक्तियों ने नए वोटों के लिए आवेदन किया। इनमें 2050 पुरुष और 1590 महिलाएं शामिल है। चुनाव विभाग ने अब नए वोट बनाने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। बरोदा हलका के चुनाव पंजीयन अधिकारी और गोहाना के एसडीएम धमर्ेंद्र सिंह के दिशा-निर्देश पर 1 से 16 दिसंबर तक बरोदा हलका में मतदाता पुनर्निरीक्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 08:28 PM (IST)
        

दो युवकों को चाकू मारकर किया घायल

जागरण संवाददाता, सोनीपत : गांव लहराड़ा के पास दो युवकों को हमलावरों ने चाकू मारकर घायल कर दिया। युवकों को सिविल हास्पिटल में भर्ती करवाया गया है। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। गांव लहराड़ा निवासी नवीन व कपिल बृहस्पतिवार देर शाम गांव के बाहर घूमने गए थे। इसी दौरान कालूपुर के रहने वाले युवकों से उनकी कहासुनी हो गई। जिस पर हमलावरों ने दोनों युवकों को चाकू मार दिया। वारदात को अंजाम देकर हमलाव... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 08:26 PM (IST)
        

युवा मंडल विकास कार्यक्रम 20 से

जासं, सोनीपत :नेहरू युवा केंद्र, सोनीपत में बृहस्पतिवार को स्वयंसेवकों की बैठक ली गई। बैठक की अध्यक्षता युवा समवंयक मधु चौधरी ने की। बैठक में मधु चौधरी ने भारत सरकार की तरफ से युवाओं के लिए चलाए गए विभिन्न अभियान के बारे में जानकारी दी। बैठक में उन्होंने बताया कि 20 दिसंबर से नेहरू युवा केंद्र की तरफ से युवा मंडल विकास कार्यक्रम चलाया जाएगा। जिसके अंतर्गत युवा गांव गांव जाकर युवा मंडलों को सक्रिय ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 08:26 PM (IST)
        

बैंक को सेफ कस्टडी में रहेंगे बरामद गहने

बैंक सुरंग कांड - अदालत ने कहा, अंतिम निर्णय तक बैंक की यह बैंक की जिम्मेदारी जागरण संवाददाता, गोहाना: एसडीजेएम निधि बंसल ने बृहस्पतिवार को पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) को बैंक सुरग काड के केस का निर्णय होने तक बरामद गहनों और नगदी को अपनी सेफ कस्टडी में रखने के आदेश जारी कर दिए। अब गहनों की सुरक्षा की जिम्मेदारी बैंक की होगी। पीएनबी गोहाना की मुख्य शाखा के लॉकर रूम में लगभग दो माह पहले 27 अक्टूबर ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 08:19 PM (IST)
        

ताशी-नुंग्शी की उपलब्धि पर है गर्व : चाचा

-दोनों ही लाडलियों पर है नाज, सदैव दोनों बेटियों को दिया भरपूर उत्साह -बचपन से ही दोनों बहनों में थी कुछ कर गुजरने की इच्छा जागरण संवाददाता, सोनीपत : जिले के लिए वह बेहद गौरवशाली क्षण था, जब आवंली गांव की दो बेटियों ने बुधवार को अंटार्कटिका महाद्वीप की सबसे ऊंची व सर्वाधिक दुर्गम चोटी माउंट विंसन मैसिफ पर तिरंगा फहराया। गोहाना के गांव आवंली के मूल निवासी सेवानिवृत्त कर्नल विरेंद्र सिंह मलिक की... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 08:10 PM (IST)
        

फूंका आतंकवाद का पुतला

फोटो: 36 जागरण संवाददाता, गोहाना:मुख्य बाजार के व्यापार मंडल से जुड़े दुकानदारों ने बृहस्पतिवार की शाम को समता चौक में आतंकवाद का पुतला फूंका। प्रदर्शनकारियोंने पाकिस्तान के पेशावर में आर्मी स्कूल में किए गए आतंकी हमले की कड़ी निंदा की गई और मारे गए बच्चों को श्रद्धाजलि दी। व्यापार मंडल से जुड़े दुकानदार मुख्य बाजार में एकत्रित हुए। इसके बाद प्रदर्शन करते हुए समता चौक में पहुचे और वहा आतंकवाद का प... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 08:00 PM (IST)
        

अवैध कालोनी में निर्माणों को गिराया

फोटो: 17 -निजामपुर खुर्द में तीन एकड़ में बसाई जा रही अवैध कालोनी पर की कार्रवाई जागरण संवाददाता, सोनीपत: जिला नगर योजनाकार की अवैध निर्माण पर की जा रही कार्रवाई जारी है। पिछले एक सप्ताह से जारी इस अभियान के तहत बृहस्पतिवार को खरखौदा के गाव निजामपुर खुर्द में अवैध कालोनी में किए गए निर्माणों को गिराया। बृहस्पतिवार को करीब तीन एकड़ में बसाई जा रही इस अवैध कालोनी में बने प्रापर्टी डीलर के कार्या... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 07:55 PM (IST)
        

समय पर हो सभी केसों की जाच: बालन

फोटो: 35 जागरण संवाददाता, गोहाना: पुलिस अधीक्षक बी सतीश बालन ने कहा कि पुलिस और जनता में बेहतर तालमेल बनाने की पूरी कोशिश की जाएगी। जिले में पुलिस विभाग में विभिन्न बाइटों के लिए अलग-अलग टीम गठित की जाएंगी। वह यहां शहर थाना में पुलिस अधिकारियों की बैठक लेने के बाद पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि पुलिस का प्रयास रहेगा कि सभी मामलों की समय पर जाच हो। बालन ने कहा कि जिले में य... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 07:49 PM (IST)
        

ठंड के संग कोहरे की मार, दिन में धूप से राहत

जागरण संवाददाता, सोनीपत : ठंड बढ़ने के साथ-साथ लोगों की कंपकपी भी बढ़ती जा रही है। बृहस्पतिवार को सुबह ठंड के संग कोहरे की मार ने भी लोगों को बेहाल कर दिया। इससे सड़क व रेल यातायात भी काफी प्रभावित हुआ। दोपहर में कुछ देर के लिए खिली धूप ने लोगो को राहत जरूर दी, लेकिन शाम को फिर से मौसम ठंडा हो गया। बुधवार की तुलना में तापमान में एक डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज की गई। लोग जगह-जगह अलाव जलाकर ठं... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 07:24 PM (IST)
        

जुड़वा बहनों की उपलब्धि पर जश्न, बांटीं मिठाइयां

फोटो: 25 जागरण संवाददाता, गोहाना: गाव आवली की जुड़वा बहन ताशी व नुंग्शी द्वारा बुधवार को अंटार्टिका की सबसे दुर्गम व ऊंची चोटी माउट विनसन पर तिरगा फहराने की सूचना मिलने पर गाव व क्षेत्र के लोगों में खुशी की लहर दौड़ गई। क्षेत्र के लोगों ने मिठाई बाटकर खुशी मनाई और दोनों बहनों की सुरक्षा की कामना की। मूल रूप से गाव आवली निवासी कर्नल वीरेद्र सिंह की बेटी ताशी व नुग्शी एक के बाद एक नया कीर्तिमान स्थ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 07:12 PM (IST)
        

विद्यार्थी शहीदों की जीवनी और उनकी सोच से प्रेरणा ले: सुनिता

फोटो: 34 प्रदर्शनी स्कूली बच्चों के लिए विशेष आकर्षण का केंद्र बनी छात्रों की तुलना में छात्राएं अधिक रुचि ले रही है संवाद सहयोगी, गोहाना : जन चेतना मंच हरियाणा के तत्वावधान में काकोरी काड के शहीदों की याद में ब्रह्म भवन में आयोजित तीन दिवसीय प्रदर्शनी के दूसरे दिन विद्यार्थी एवं आम जन भारी संख्या में पहुचे। प्रदर्शनी में जुटाई गए शहीदों की यादों से जुड़े दुर्लभ दस्तावेजों से विद्यार्थी एवं आम... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 07:05 PM (IST)
        

शहर को मिलेगा पर्याप्त पेयजल : कविता

जागरण संवाददाता, सोनीपत : प्रदेश की महिला बाल विकास एवं समाज कल्याण मंत्री कविता जैन ने कहा कि गर्मियों से पहले शहर के लोगों को मानक के अनुरूप स्वच्छ पेयजल की आपूर्ति होने लगेगी। इसके लिए यमुना नदी के पास बनाए जा रहे रैनीवेल, बुस्टिग स्टेशन के निर्माण कार्य तेजी से चल रहा है। उन्होंने बृहस्पतिवार को रैनीवेल व बुस्टिंग स्टेशन का जायजा लेने के बाद पत्रकारों से बातचीत कर रही थीं। उन्होंने अन्य वि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 06:54 PM (IST)
        

गन्ने का उठान कम होने पर बिफरे किसानों

जागरण संवाददाता, सोनीपत : शहर के पुरखास रोड पर स्थित चीनी मिल में गन्ने का उठान धीमा होने के चलते बृहस्पतिवार को किसान बिफर गए। किसानों ने जोरदार नारेबाजी कर प्रदर्शन किया। किसानों का आरोप था कि तीन दिन से नाममात्र के गन्ने का उठान हो रहा है। बाद में किसानों ने मिल में डिप्टी चीफ इंजीनियर से मुलाकात की। उन्होंने किसानों की समस्या को दूर करवाने का आश्वासन दिया। इसके बाद किसान शांत हुए। शाम तक ची... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 06:24 PM (IST)
        

कीटनाशक बेचने वाली दुकानों पर छापा

फोटो 30 -कृषि विभाग की टीम ने की जांच, नमूने प्रयोगशाला भेजे गए संवाद सहयोगी, गन्नौर : क्षेत्र के किसानों से लगातार मिल रही शिकायतों के बाद कृषि विभाग ने अब नकली खरपतवारनाशक व कीटनाशकों पर अंकुश लगाने के लिए कार्रवाई शुरू कर दी है। विभाग द्वारा टीम का गठन किया गया है जो कीटनाशकों के बिक्री केंद्रों पर जाकर इनकी जाच कर रही है। इससे नकली कीटनाशक बेचने वालों में हड़कंप मचा हुआ है। बृहस्पतिवार को ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 06:11 PM (IST)
        

बयान न बदला तो सास को मार डाला

-नाबालिग साली से दुष्कर्म का दिल्ली में है मामला दर्ज -सिर में तीन गोली मारकर दिया वारदात को अंजाम जागरण संवाददाता, नरेला : शहर के स्वतंत्रनगर में एक व्यक्ति ने तीन साथियों के साथ मिलकर अपनी सास की गोली मारकर हत्या कर दी। आरोपी ने सास के सिर में तीन गोली मारी। आरोपी पर अपनी साली से दुष्कर्म का आरोप है और वह सास व साली पर बयान बदलने के लिए ं दबाव डाल रहा था। आरोप है कि बयान नहीं बदलने पर उसने घट... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 05:57 PM (IST)
        

दिल्ली से अपहृत बच्ची सोनीपत में बरामद

फोटो -सोन 0001 -दिल्ली के भलस्वा डेयरी थाना में दर्ज हुआ था अपहरण का मामला जागरण संवाददाता, सोनीपत : दिल्ली के मुकंदपुर से अगवा की गई 10 साल की बच्ची को सोनीपत में सकुशल बरामद किया गया। सोनीपत की राजकीय रेलवे पुलिस की टीम ने उसे दिल्ली के भलस्वा डेयरी थाना पुलिस को सौंप दिया। लड़की रेलवे पुलिस को सवारी ट्रेन में मिली। बताया गया है कि उसे दो युवक गली से उठाकर ले गए थे। मंगलवार रात राजकीय रेलवे प... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 10:48 PM (IST)
        
(News from Sonipat, Haryana)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें