1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सोनीपत

एक नजर:

आरक्षण के लिए देंगे कुर्बानी : मूलचंद जासं, सोनीपत: आरक्षण पाने के लिए जाट नेताओं ने जनसंपर्क अभियान तेज कर दिया है। आंदोलन से जन शक्ति जोड़ने के लिए गढ़ी ब्राह्मणा में एक बैठक का आयोजन किया गया। बैठक की अध्यक्षता चंद्रभान ने की, जबकि मुख्य वक्ता के तौर पर जाट नेता मूलचंद दहिया मौजूद रहे। मूलचंद ने इस दौरान कहा कि जाट झूठे आश्वासन से आरक्षण नहीं लेंगे। आरक्षण के लिए पहले की तरह कुर्बानी देंगे... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 08:01 PM (IST)
        

तैराकी प्रतियोगिता में छात्राओं ने किया बेहतरीन प्रदर्शन

जासं, सोनीपत: शिक्षा विभाग द्वारा बालिकाओं की स्कूल तैराकी प्रतियोगिता का आयोजन ऋषिकुल में किया गया। इसमें जिले के सभी विद्यालयों की तैराकी में निपुण बालिकाओं ने भाग लिया। इस प्रतियोगिता में ऋषिकुल की बालिकाओं ने परचम लहराया। एक प्रतियोगी तीन मुकाबलों में भाग ले सकता था। 14 वर्ष आयु में विद्यालय की स्वाति ने तीनों मुकाबलों में द्वितीय स्थान प्राप्त किया। 17 वर्ष आयु वर्ग में शुभी ने दो में प्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 07:58 PM (IST)
        

फूड सेफ्टी विभाग की टीम के खिलाफ विभागीय कार्रवाई के निर्देश

जागरण संवाददाता, सोनीपत: पिछले दिनों रिश्वत के आरोपों से घिरी फूड सेफ्टी विभाग की टीम के खिलाफ सुप्रीटेंडेंट ऑफ पुलिस स्टेट विजलेंस ब्यूरो रोहतक ने सीएमओ और उपायुक्त को पत्र भेजकर सभी कर्मचारियों के खिलाफ विभागीय कार्रवाई के आदेश दिए हैं। जिससे की इस मामले की तहत पहुंचा जा सके और सही आरोपी को गिरफ्त में लेकर उचित कार्रवाई हो सके। इसमें एक आरोपी दिनेश उर्फ बिट्टू हलवाई पुलिस की गिरफ्त में है जबकि ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 07:53 PM (IST)
        

कन्या कालेज को मिले दो स्नातक व्यावसायिक कोर्स

जागरण संवाददाता, खरखौदा. कन्या कालेज खरखौदा को यूजीसी ने दो व्यावसायिक कोर्स चलाने की मंजूरी प्रदान की है। इसके साथ ही कालेज में इन कोर्सों का संचालक विधिवत हो सके व संसाधनों की कमी को दूर किया जा सके इसके लिए 1.70 करोड़ रुपये की राशि भी मुहैया कराई गई है। कन्या कालेज खरखौदा को इस बार केट¨रग टेक्नोलॉजी एंड होटल मैनेजमेंट व स्पोर्टस न्यूट्रेशन एंड फिजियोथ्रेपी कोर्स की मंजूरी दी गई है। प्राचा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 07:46 PM (IST)
        

बच्चों को बताई शिव की महिमा

जागरण संवाददाता, राई: प्रजापिता ब्रह्मकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय की ओर से खेवड़ा के ग्रेट मिशन पब्लिक स्कूल में शुक्रवार को शिव महिमा नामक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसमें सैकड़ों स्कूली बच्चों और स्टाफ ने हिस्सा लिया। बीके बलजीत ने बच्चों को ऊ नम: शिवाय का जाप करवाया। उन्होंने कहा ऊ नम: शिवाय मंत्र के जाप से तन और मन के सभी रोगों का इलाज संभव है। बीके बलजीत ने श्रावण मास के उपलक्ष्य में शिव का... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 07:43 PM (IST)
        

फैक्टरी में आग से रिकार्ड जलकर खाक

जासं, सोनीपत:शहर के औद्योगिक क्षेत्र स्थित यूनिसूल दवा फैक्टरी में रात के समय हुई शार्ट-सर्किट से अचानक आग लग गई। हालांकि, जान-माल का कोई नुक्सान नहीं हुआ लेकिन कंपनी के रिकार्ड से संबंधित ज्यादातर कागजात जलकर खाक हो गए। सूचना के बाद पहुंची दमकल गाड़ी की सहायता से आग पर काबू पाया गया। कंपनी के प्रतिनिधि रजत ने बताया कि बृहस्पतिवार रात को कंपनी के पहले तल पर हुई शार्ट-सर्किट की वजह से स्टाफ के ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 07:41 PM (IST)
        

कावड़ियों के लिए नि:शुल्क चिकित्सा शिविर आज

जागरण संवाददाता,सोनीपत: शिव युवा शक्ति संघ की ओर से कावड़ियों के लिए निश्शुल्क चिकित्सा शिविर का आयोजन और मोबाइल डिस्पेंसरी को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया जाएगा। यह कार्यक्रम शनिवार को सुबह 11 बजे नर्मदेश्वर महादेव मंदिर आदित्य गार्डन में किया जाएगा। इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि पुलिस अधीक्षक अभिषेक गर्ग व अतिरिक्त उपायुक्त शिव प्रसाद शर्मा होंगे। इसके अलावा समाज सेवी दीपक यादव और अनुराग जैन भ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 07:41 PM (IST)
        

कन्या भ्रूण हत्या ने हरियाणा को किया बदनाम: डा. पुष्पेंद्र

संवाद सहयोगी, गोहाना: बीपीएस राजकीय महिला मेडिकल कालेज एवं अस्पताल के सर्जन डा. पुष्पेंद्र मलिक ने कहा कि दूध व दही के लिए प्रसिद्ध हरियाणा प्रदेश को कन्या भ्रूण हत्या ने बदनाम कर दिया। इस कलंक को मिटाने के लिए सामूहिक प्रयासों की जरूरत है। डा. मलिक ने यह बात जयभारती हाई स्कूल में बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान के तहत आयोजित कार्यक्रम में विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कही। डा. पुष्पेंद्र मलिक... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 07:39 PM (IST)
        

बच्चों व शिक्षकों ने ली पर्यावरण स्वच्छ बनाने की शपथ

संस, बरोदा:गांव मदीना स्थित डीबीएम पब्लिक स्कूल में शुक्रवार को वृक्षारोपण समारोह में विद्याíथयों ने अधिकाधिक पौधे रोप कर पर्यावरण को प्रदूषण मुक्त बनाने का संकल्प लिया। अपने-अपने घरों के आंगन को हरा-भरा बनाने के लिए सभी बच्चों और शिक्षकों में पौधे भी वितरित किए गए। विद्यालय प्रबंधन समिति के एमडी विकास मलिक ने पौधारोपण कार्यक्रम का शुभारम्भ किया। उन्होंने स्वयं पौधा रोपते हुए बच्चों को पेड़ों की... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 07:37 PM (IST)
        

ड्यूटी मजिस्ट्रेट आकर चले गए, नहीं चल पाया पीला पंजा

जागरण संवाददाता, गोहाना: जींद-बरोदा-महम बाइपास के साथ-साथ शहर में अवैध निर्माण को ढहाने के लिए शुक्रवार को प्रशासन हरकत में आया। जिला प्रशासन के निर्देश पर जिला नगर योजनाकार (डीटीपी) की टीम पुलिस दल-बल के साथ मौके पर भी पहुंच गई। जिस जगह अवैध निर्माण ढहाना था वह जगह नगर परिषद की सीमा के अंदर होने से पेंच उलझ गया। इसके बाद ड्यूटी मजिस्ट्रेट के रूप में मौके पर पहुंचे नायब तहसीलदार जयवीर मलिक वहां स... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 07:36 PM (IST)
        

रग्बी प्रतियोगिता में हरियाणा टीम ने हासिल किया पहला स्थान

जागरण संवाददाता, सोनीपत: सीनियर नेशनल रग्बी प्रतियोगिता में हरियाणा की टीम ने पहला स्थान हासिल किया। प्रतियोगिता का आयोजन 24 से 26 जुलाई के बीच पटना में हुआ था। रग्बी टीम ने क्वार्टर फाइनल में दिल्ली की टीम को 27-1 से पराजित कर दिया। वही सेमीफाइनल में सर्विसेज को 12-5 से पराजित किया। वही फाइनल में रग्बी टीम ने 17-5 से जीत हासिल की। इस टूर्नामेंट को जीतने के साथ हरियाणा रग्बी टीम ने पहली रैं¨क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 07:16 PM (IST)
        

गुरु बिना ज्ञान की प्राप्ति संभव नहीं: व्यास

संवाद सहयोगी, गन्नौर : गुरु के बिना ज्ञान की प्राप्ति संभव नहीं है, गुरु सच्चे ज्ञान की प्राप्ति में कड़ी की भूमिका निभाता है। गुरू के माध्यम से ही मनुष्य मृतलोक के मायाजाल को समझ सकता है। मनुष्य इस मायाजाल को समझ तो सकता लेकिन इससे निकल नही सकता। इससे निकलने के लिए उसे सच्चे सदगुरू के सान्निध्य की आवश्यकता होती है। यह बात शुक्रवार को आचार्य राजू व्यास ने कही। आचार्य शहर के बादशाही मार्ग पर स्थि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 07:12 PM (IST)
        

चिटफंड पीड़ितों को मिला समर्थन

जागरण संवाददाता, सोनीपत : चिटफंड पीड़ितों के धरने के 84वें दिन खत्री खाप के अध्यक्ष अशोक खत्री व दहिया खाप के प्रधान जगत ¨सह ने भी धरना स्थल पर पहुंच अपना समर्थन दिया। वह साथ मिल कर अन्याय के खिलाफ लड़ने का आश्वासन भी धरने पर बैठे पीड़ितों को दिलाया। धरना पीड़ितों का नेतृत्व कर रहे राजपाल गुलिया ने बताया कि खाप प्रधानों के साथ बैठक कर निर्णय लिया गया है कि प्रतिनिधिमंडल बना कर जल्द ही कैबिनेट म... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 07:05 PM (IST)
        

शिवपुराण कथा और शिव का रूद्राभिषेक

जागरण संवाददाता, सोनीपत: सावन मास के प्रारंभ पर शिनवार से न्यू कोर्ट रोड अशोक विहार स्थित शिवधाम मंदिर में शिवपुराण कथा और शवि के रूद्राभिषेक का आयोजन किया जाएगा। इसमें कथा प्रवक्ता संत आचार्य बालमुकुंद मिश्र भगवान शिव की महिमा का वर्णन करेंगे। इसमें श्रावण मास कथा के प्रथम दिन चंचल नामक वैश्या और उसके ब्राह्मण पति ¨बदू की सदगति की कथा प्रसंग का विस्तार से वर्णन किया जाएगा। इसमें कथा श्रवण विध... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 07:03 PM (IST)
        

दो माह में ही बिखरी गली, अधिकारियों पर उठ रहे सवाल

संवाद सहयोगी, गन्नौर: शहर के वार्ड नंबर छह व सात के बीच बनी मस्जिद वाली गली बनने के दो माह बाद ही एक बार में टूट कर बिखर गई। जिस पर गली के निर्माण में प्रयोग की गई सामग्री की गुणवता के साथ ही अधिकारियों की नीयत पर भी सवाल उठ रहे है। क्षेत्रवासी नपा अधिकारियों पर ठेकेदार से मिलीभगत कर काम करने का आरोप लगा रहे है। गौरतलब है कि मस्जिद वाली गली का निर्माण दो माह पहले ही करवाया गया था। क्षेत्र के ल... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 07:02 PM (IST)
        

युवाओं में बढ़ रहा शू¨टग के प्रति उत्साह : दीप

जागरण संवाददाता, सोनीपत: युवाओं में शू¨टग के प्रति उत्साह धीरे धीरे उत्साह बढ़ता जा रहा है। पहले प्रदेश में गिने चुने शूटर हुआ करते थे। लेकिन अब प्रदेश में शूटरों की फौज तैयार हो रही है। प्रदेश के 50 से अधिक शूटर नेशनल व अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता में भाग लेते है। यह बात जिला स्तरीय शू¨टग प्रतियोगिता का शुभारंभ करते हुए प्रदेश शू¨टग राइफल एसोसिएशन के प्रधान दीप भाटिया ने कही। उन्होंने कहा कि ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 07:01 PM (IST)
        

खरखौदा के तहसील कार्यालय का डीआरओ ने किया दौरा

जागरण संवाददाता, खरखौदा: शुक्रवार को जिला रेवेन्यू अधिकारी सुरेश कुमार ने खरखौदा तहसील का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने रजिस्टरी रूम, कंप्यूटर रूम व नायब कोर्ट का भी मुआयना किया। इस मौके पर उन्होंने कर्मचारियों को निर्देश दिए हैं कि कंप्यूटर रूम में जगह कम होने के कारण यहां पर आने वाले क्षेत्रवासियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में व्यवस्था में सुधार कर लोगों को सुविधा प्रदान... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 06:58 PM (IST)
        

विभाग व संस्थाएं ¨लग भेद के गांव में चलाएंगे अभियान

जागरण संवाददाता, सोनीपत: संस्था ब्रेकथ्रू के द्वारा सरकारी विभागों व अन्य संस्थाओं के साथ मिलकर ¨लगभेद व ¨लग चयन के मुद्दे पर संयुक्त बैठक का आयोजन किया गया। जिसमें शिक्षा, स्वास्थ्य, बाल विकास समेत दूसरे विभागों के अलावा गैरसरकारी संगठनों के साथ मिलकर गांवों में अभियान चलाने का फैसला लिया गया। शुक्रवार को आयोजित बैठक में ¨चताजनक ¨लगानुपात स्थिति वाले गांवों का ब्योरा सरकारी व गैरसरकारी संगठनों ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 06:57 PM (IST)
        

टयूबवेल ठीक कराने को लेकर सौंपा ज्ञापन

जागरण संवाददाता, सोनीपत : गांव की महिलाओं ने गांव में पेयजल सप्लाई के लिए लगाए गए टयूबवेल को ठीक करवाने की मांग को लेकर निवर्तमान जिला पार्षद संजय बड़वासनियां के नेतृत्व में अतिरिक्त जिला उपायुक्त से मुलाकात की। वह जनस्वास्थ्य विभाग की लापरवाही के खिलाफ ज्ञापन सौंपा। वह जल्द से जल्द समाधान की मांग की। महिलाओं को नेतृत्व कर रहे संजय बड़वासनियां ने बताया कि जनस्वास्थ्य विभाग का कार्यालय बदले ज... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 06:52 PM (IST)
        

अंजलि ने स्वाति को हराकर जीता खिताब

जासं, सोनीपत: जिला स्तरीय स्कूली कैरमबोर्ड प्रतियोगिता में लड़कियों के अंडर-19 आयु वर्ग के फाइनल मुकाबले में टीकाराम माडल स्कूल की अंजलि ने अपने ही विद्यालय की प्रतिभागी स्वाति को कड़े मुकाबले में हराकर खिताब पर कब्जा जमाया। मेजबान ज्ञान गंगा ग्लोबल स्कूल (जी-3) की छात्रा पारुल को तीसरा स्थान मिला। शुक्रवार को खेले गए फाइनल मुकाबले में अंजलि व स्वाति के बीच कांटे का संघर्ष दिखा। लेकिन अंजलि ने... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 06:50 PM (IST)
        
(News from Sonipat, Haryana)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें