सोनीपत

  • बेजुबानों की बने जुबान

            
    Updated on: Sun, 14 Feb 2016 01:00 AM (IST)

    ------------------ दीपक गिजवाल, सोनीपत : बेजुबानों की जुबान बनकर उनकी पीड़ा हरते हैं जससिमरन। वह उन बेजुबानों के हमदर्द बन चुके हैं जो हादसे या बीमारी से पीड़ित तड़पने को मजबूर हैं। वह अपना दर्द किसी के सामने बयां तक नहीं कर सकते। वर्तमान में जहां मानव भी मानव की सेवा से कतरा रहा है, वहीं माडल टाउन निवासी युवा जससिमरन जख्मी और बीमार पशुओं को इलाज के साथ ही उनके खान-पान तक का प्रबंध करते हैं। यह सिलस... और पढ़ें »

  • फोटो: 6, 7 आतंकी घटनाओं से निपटने के लिए मुस्तैद हुआ पुलिस प्रशासन

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 07:52 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, सोनीपत: आतंकी घटनाओं व जाट आरक्षण आंदोलन समेत दूसरी किसी प्रकार की अप्रिय घटनाओं से निपटने के लिए पुलिस प्रशासन सतर्क हो गया है। पुलिस ने विषम परिस्थिति से निपटने के लिए जाटलैंड में व्यापक सुरक्षा इंतजाम करने शुरू कर दिए हैं। हुड़दंगियों से निटपने के लिए दंगा निरोधक दस्तों ने पूर्वाभ्यास शुरू कर दिया है। दंगाइयों से निपटने के लिए विशेष निर्देश देने के साथ-साथ अलग से ट्रे¨नग भी ... और पढ़ें »

  • पुनसंशोधित, रंधावा ने जमानत मिलते ही पुलिस से कार्रवाई की मांग

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 10:18 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, सोनीपत: एचटेट परीक्षा की आंसर-की लीक करने के मामले में अब नया मोड़ आ गया है। नामजद आरोपी राजेंद्र ¨सह रंधावा ने जमानत मिलते ही पुलिस की शरण ली। उनका दावा है कि जिस शपथ-पत्र में पांच व्यक्तियों के नाम लिखकर जिसे सोशल मीडिया पर वायरल किया गया, उसके लिए उसी के नाम की झूठी ई-मेल आइडी बनाई गई। पत्र से उसका कोई लेना देना नहीं है। रंधावा ने थाना सदर सोनीपत को लिखित शिकायत देकर इस मामले म... और पढ़ें »

  • पहलवानों ने पुलिस प्रशासन के खिलाफ निकाला जुलूस

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 08:43 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, गोहाना: शुक्रवार को सैकड़ों की संख्या में पहलवानों ने पुलिस के खिलाफ शहर में जुलूस निकाला। इस प्रदर्शन में स्थानीय पहलवानों के अलावा बाहर से आए पहलवान भी शामिल हुए। प्रदर्शन के बाद पहलवान एसडीएम को ज्ञापन सौंपने के लिए उपमंडलीय परिसर पहुंचे। अवकाश होने के चलते वहां अधिकारी नहीं मिले और पहलवान अखाड़े में लौट गए। बुधवार को सिटी थाना पुलिस ने शहर में अशांति फैलाने के आरोप में सो... और पढ़ें »

  • संशोधित, रंधावा ने जमानत मिलते ही पुलिस से कार्रवाई की मांग

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 08:30 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, सोनीपत: एचटेट परीक्षा की आंसर-की लीक करने के मामले में अब नया मोड़ आ गया है। प्रकरण में नामजद रहे आरोपी राजेंद्र ¨सह रंधावा ने जमानत मिलते ही पुलिस की शरण ली। उसका दावा है कि जिस शपथ-पत्र में पांच व्यक्तियों के नाम लिख कर जिसे सोशल मीडिया पर वायरल किया गया था उसके लिए उसी के नाम की झूठी ई-मेल आइडी बनाई गई। उसका दावा है कि उस पत्र से उसका कोई लेना देना नहीं है। रंधावा ने थाना सदर... और पढ़ें »

  • अपराध संक्षिप्त

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 08:13 PM (IST)

    सट्टेबाज चढ़ा पुलिस के हत्थे जंस, कुंडली: थाना कुंडली पुलिस ने सट्टेबाज को गिरफ्तार किया है। वही उसके पास से सट्टे के 2460 रुपये भी बरामद किए है। आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। थाना कुंडली में तैनात मुख्य सिपाही यशपाल ¨सह ने पार्टी के साथ गश्त करते हुए एचएसआइडीसी में खुलेआम सटटेबाजी का धंधा करते हुए गिरफ्तार किया। गिरफ्तार आरोपी ने अपनी पहचान नरेला निवासी प्रवीण के रूप में दी है... और पढ़ें »

  • सांसद ने बेटियों के हाथों से करवाया गलियों का उद्घाटन

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 08:11 PM (IST)

    -सांसद का दावा उनके कोष से चोपड़ा कालोनी में 18 गलियां बनी संवाद सहयोगी, गोहाना: सांसद रमेश कौशिक ने शहर की चोपड़ा कालोनी में उनके कोष से तैयार हो चुकी गलियों का उद्घाटन करवाया। उन्होंने स्वयं उद्घाटन न करके बेटियों के हाथों से उद्घाटन करवाया। कौशिक ने दावा किया कि इस कालोनी में उनके कोष से 18 गलियों का निर्माण हुआ है। सांसद रमेश कौशिक ने कहा कि भाजपा सबका साथ समान विकास की नीति पर काम कर रही... और पढ़ें »

  • अशोक तंवर ने हुडडा को झटका दे, पेश की चुनौती

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 08:05 PM (IST)

    शांतिभूषण, खरखौदा (सोनीपत): विधानसभा चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी को कड़ी चुनौती पेश करने वाले कांग्रेस के बागी पवन खरखौदा कांग्रेस में शामिल हो गए। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं पूर्व सांसद अशोक तंवर के जन्म दिन के बहाने आयोजित रैली में पवन ने कांग्रेस में शामिल होने की घोषणा की। रैली का आयोजन जहां तंवर गुट के लिए बड़ी उपलब्धि माना जा रहा है वहीं यह पूर्व मुख्यमंत्री हुडडा को झटका भी है। वर्ष... और पढ़ें »

  • गुरू गोरखनाथ के नाम से पार्क बनेगा कालुपूर चुंगी पर : जैन

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 07:53 PM (IST)

    जासं, सोनीपत: शहरी स्थानीय निकाय, महिला एवं बाल विकास, समाज कल्याण मंत्री कविता जैन ने कहा कि भारत सदा से ही ऋषि मुनियों का देश रहा है। इस धरती पर गुरू गोरख नाथ ने अवतार लिया और मानवता को सत्य, करूणा एवं त्याग के मार्ग पर चलने का संदेश दिया। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार उनके दिखाए राह पर जन कल्याणकारी योजनाएं चला रही है। इस दौरान उन्होंने कालुपूर चुंगी पर गुरू गोरखनाथ के नाम से पार्क बनवाने की घोष... और पढ़ें »

  • निरीक्षण के लिए स्टेशन पर पहुंची अंबाला से टीम

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 07:50 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, सोनीपत : रेलवे स्टेशन पर अंबाला से आई स्पेशल स्वैट टीम ने तलाशी अभियान चलाया। इस दौरान टीम ने यात्रियों के सामान की जांच की। वही स्टेशन के मुख्य द्वार के सामने वाहन खड़े करने वालों के भी चालान काटे। शुक्रवार को अंबाला से इंस्पेक्टर अशोक कुमार के नेतृत्व स्वैट टीम ने सोनीपत रेलवे स्टेशन का दौरा किया। इस यात्रियों के सामान के साथ उन्हें यात्रा के दौरान सावधानियां बरतने के लिए ... और पढ़ें »

  • पत्नी की शिकायत पर पति के खिलाफ मामला दर्ज

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 07:48 PM (IST)

    जागरण संवाददाता,सोनीपत : रोहिणी की रहने वाली एक महिला ने पति के खिलाफ थाने में मारपीट व अभद्र व्यवहार की शिकायत दी है। जिस पर मामला दर्ज कर पुलिस ने आरोपी पति को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। रोहिणी की रहने वाली महिला भानू ने थाना शहर पुलिस दी है, पुलिस को दी शिकायत में महिला ने कहा है कि वह बृहस्पतिवार को प्रीत विहार स्थित अपनी ससुराल में आई थी। यहां पर उसके पति अमित हु... और पढ़ें »

  • पति समेत चार पर दहेज प्रताड़ना का मामला दर्ज

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 07:47 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, गन्नौर : बेगा निवासी एक महिला ने ससुराल पक्ष पर दहेज के लिए प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है। पीड़िता ने पति समेत चार लोगों पर दहेज के लिए प्रताड़ित करने व जान से मारने की धमकी देने का मामला दर्ज करवाया है। फिलहाल पुलिस ने मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। बेगा निवासी बलिकसा ने पुलिस में दी शिकायत मे कहा कि ससुराल पक्ष के लोग उससे दहेज की मांग करते, इसे लिए पति व अन्य परिजन भ... और पढ़ें »

  • सड़क दुर्घटना में दो की मौत, मातम में बदली शादी की खुशी

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 07:45 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, खरखौदा: रोहट के पास हुए सड़क हादसें में पानीपत के एक ही परिवार के दो लोगों की मौत हो गई, जबकि कई अन्य परिजन घायल हो गए। घायलों को इलाज के लिए रोहतक पीजीआइ रेफर किया गया है। घटना के समय परिवार सिसाना गांव में एक शादी समारोह में शामिल होने जा रहा था। घटना से शादी की खुशियां भी मातम में बदल गई है। शुक्रवार को पसीना कलां, पानीपत निवासी 60 वर्षीय जय¨सह अन्य परिजनों के साथ गांव सिसाना मे... और पढ़ें »

  • आज बिजली रहेगी बाधित

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 07:44 PM (IST)

    जासं, सोनीपत: शनिवार को शहर के कई क्षेत्रों की बिजली बाधित रहेगी। इस दौरान नाले पर 33केवी लाइन के शि¨फ्टग का कार्य किया जाएगा। माटल टाउन सब डिवीजन के एसडीओ रवि चौधरी ने बताया कि लाइन शि¨फ्टग के चलते दोपहर 12 से सायं चार बजे तक बिजली सप्लाई प्रभावित रहेगी। लाइन शि¨फ्टग के दौरान एशेनशियल फीडर, डबल स्टोरी फीडर, व डिस्पोजल फीडर से जुड़ने वाले क्षेत्रों की बिजली सप्लाई बंद रहेगी। और पढ़ें »

  • तीन अलग-अलग स्थानों पर चोरी

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 07:44 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, सोनीपत: जिले के तीन विभिन्न स्थानों पर चोरी के मामले सामने आए है। शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर पुलिस छानबीन में जुट गई है। चोरी की पहली घटना राई थाना क्षेत्र की है जहां चोर अंसल सिटी में घर के बाहर खड़ी कार चुरा ले गए है। अंसल सिटी निवासी पीड़ित रमेश ने पुलिस को दी शिकायत में बताया है कि रात के समय चोर घर के बाहर खड़ी उसकी होंडा सिटी कार चुरा ले गए है। दूसरा मामला थाना शह... और पढ़ें »

  • विज्ञान प्रदर्शनी में छाए ¨हदू कॉलेज की छात्राओं मॉडल

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 07:35 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, सोनीपत: जिला स्तरीय विज्ञान प्रदर्शनी में ¨हदू कन्या महाविद्यालय के भूगोल विभाग ने प्रथम, जीव-जन्तु विभाग व भौतिक विभाग ने द्वितीय और रसायन शास्त्र ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। भूगोल विभाग की छात्राओं सोनिया एवं ममता ने विभागाध्यक्ष गीता एवं डा. प्रतिभा ¨सह के नेतृत्व में सतत पोषणीय विकास पर मॉडल बनाया। इसमें छात्राओं ने ग्लोबल वार्मिंग, जलवायु परिवर्तन व अत्यधिक खनिज दोहन के का... और पढ़ें »

  • छोटूराम को जाति विशेष का नेता कहना गलत: जगबीर

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 07:33 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, गोहाना: पुराना बस स्टैंड स्थित छोटूराम चौक में विभिन्न सामाजिक संगठनों द्वारा चौ. छोटूराम की जंयती के उपलक्ष्य में हवन-यज्ञ करवाया। इसके बाद उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण भी किया गया। दीनबंधु चौ. छोटूराम स्मारक समिति के पदाधिकारियों द्वारा भी अपने अध्यक्ष डा. वीर ¨सह मलिक की अध्यक्षता में चौक में पहुंचकर छोटूराम की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। समिति सदस्यों ने छोटूराम के दिखाते हुए रास... और पढ़ें »

  • मुख्यमंत्री ने दांडी-मार्च की मूर्तियों का अनावरण किया

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 07:27 PM (IST)

    जासं, सोनीपत:मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने श्रीजी इंटरनेशनल स्कूल में गांधी जी के नेतृत्व में वर्ष 1931 में निकाले गए दांड़ी यात्रा से संबंधित 11 मूर्तियों का अनावरण किया। उन्होंने कहा कि इतिहास की महत्वपूर्ण घटनाओं की जानकारी नई पीढ़ी तक पहुंचाना सराहनीय कार्य है। सामाजिक संगठनों को इस काम के लिए आगे आना चाहिए। इस मौके पर महिला एवं बाल विकास मंत्री कविता जैन, सांसद रमेश कौशिक, मार्के¨टग बोर्ड की चेयर... और पढ़ें »

  • धूमधाम व हर्षोल्लास के साथ मनाई गई वसंत पंचमी

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 07:25 PM (IST)

    जागरण संवाददाता,सोनीपत: वसंत पंचमी पर शहर के सभी शिक्षण संस्थानों में ज्ञान, बुद्धि, विद्या और सुर संगीत की देवी मां सरस्वती की भक्तिभाव से अराधना की गई। स्कूल और कॉलेजों में छात्र छात्राओं ने पीले फूल मां सरस्वती को अर्पित किए और लड्डूओं का भोग लगाया। जीवीएम कन्या महाविद्यालय में वसंत पंचमी महोत्सव का शुभारंभ संगीताचार्य सुरेंद्र कुमार ने किया। संगीत के विद्यार्थियों ने एक से बढ़कर एक गायन एवं व... और पढ़ें »

  • छोटूराम ने किसानों को स्वाभिमान से जीना सिखाया: मनोहर लाल

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 07:17 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, मुरथल (सोनीपत):मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि दीनबंधु छोटूराम की जयंती किसी उत्सव से कम नहीं, वह किसान मसीहा थे। सर छोटूराम ने लंबा संघर्ष कर न केवल किसानों को साहुकारों के चंगुल से मुक्त कराया, बल्कि उन्हें जमीनों का मालिकाना हक भी दिलाकर स्वाभिमान से जीना सिखाया। छोटूराम के जीवन की इन्हीं विशेषताओं के कारण हम सब उन्हें याद कर नमन करते हैं। भाजपा की राज्य सरकार भी किसानों के ... और पढ़ें »

(News from Sonipat, Haryana)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें