सिरसा

  • कांग्रेसियों ने मनाया प्रदेशाध्यक्ष का जन्मदिवस

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 01:02 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, झज्जर : शहर स्थित यादव धर्मशाला में शनिवार को काग्रेस कार्यकर्ताओं ने प्रदेशाध्यक्ष अशोक तंवर का जन्मदिवस मनाया गया। कांग्रेस कमेटी के प्रदेशाध्यक्ष के जन्मदिवस उत्सव में मुख्यातिथि के तौर पर प्रदेश कमेटी के हरिओम कौशिक ने शिकरत की। हवन यज्ञ के साथ शुरू हुए कार्यक्रम में बादली हलके पूर्व विधायक नरेश शर्मा, पूर्व युवा जिला अध्यक्ष एडवोकेट कृष्ण कादयान, महाबीर कटारिया, विजय पूनिया, ... और पढ़ें »

  • पीडब्ल्यूडी की 15 फरवरी की हड़ताल स्थगित

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 01:02 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, सिरसा : हरियाणा गवर्नमेंट पीडब्ल्यूडी मैकेनिकल वर्कर यूनियन की जिला कमेटी की बैठक यूनियन कार्यालय में हुई। बैठक में आगामी संघर्ष के लिए तैयार रहने का आह्वान किया गया। बैठक की अध्यक्षता जिला प्रधान कृष्ण लाल गुर्जर ने की। बैठक को सम्बोधित करते हुए प्रदेश महासचिव ने कहा कि देर से ही सही परन्तु पुलिस प्रशासन ने पानीपत के कार्यकारी अभियन्ता के खिलाफ मुकदमा दर्ज करके निष्पक्ष जांच करक... और पढ़ें »

  • किसानों पर संकट के बादल, कई जगह फसलों में लगा पीला रतुआ

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 01:02 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, सिरसा : कम होती जा रही ठंड के कारण किसानों पर संकट के बादल छाने लगे हैं। उनके खेतों में खड़ी गेहूं की फसल पीली होने लगी है। कई गांवों में रतुआ रोग के लक्षण सामने आने लगे हैं। कई दिनों से दिन के समय पड़ रही गर्मी का असर फसलों पर नकारात्मक हो रहा है। फसलों का जायजा लेने लगातार कृषि विज्ञान केंद्र और कृषि विभाग के वैज्ञानिकों खेतों का दौरा कर रहे हैं। इस रोग को ज्यादा बढ़ने से रोकने के... और पढ़ें »

  • तीन ट्रेन रद हुई तो बसों से घर पहुंचे शहरवासी

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 01:02 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, सिरसा : जाट समुदाय की ओर से मय्यड़ रेलवे ट्रैक को बाधित किए जाने से सिरसा की ओर शाम के समय आने वाली तीनों रेलगाड़ियों को रद कर दिया गया। जिससे भिवानी व हिसार क्षेत्रों में काम पर जाने वाले शहरवासियों को बसों के जरिये घर पहुंचना पड़ा। शाम को हिसार की तरफ से आने वाली रेवाड़ी-गंगानगर पैसेंजर, किसान एक्सप्रैस व रात्रि 12 बजे दिल्ली से सिरसा पहुंचने वाली सिरसा एक्सप्रेस को रद्द कर दिया गय... और पढ़ें »

  • लैब सहायक कल देंगे मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 01:02 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, सिरसा : जिला भर के सभी कंप्यूटर लैब सहायक 14 फरवरी को मुख्यमंत्री के नाम एक ज्ञापन पूर्व मंत्री गणेशीलाल को सौंपेंगे। इससे पहले सभी लैब सहायक जिला प्रधान प्रदीप शर्मा की अध्यक्षता में टाऊन पार्क में इकट्ठे होंगे। यहां लैब सहायकों को आ रही समस्याओं को लेकर विचार-विमर्श किया जाएगा। जिला प्रधान ने बताया कि 31 मार्च के बाद लैब सहायकों का सेवा विस्तार बढ़ाने, वेतन 6 हजार से बढ़ाकर 15 ह... और पढ़ें »

  • व्यापारी चाहते हैं राहत, अनुकूल हो बजट

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 01:02 AM (IST)

    चित्र : 15 सिरसा। केंद्र के बजट से इस बार व्यापारियों को एक बड़ी आस है। पूरा व्यवसाय मंदी के दौर से गुजर रहा है। ऐसे में उद्योगपतियों का मानना है कि बजट राहत देने वाला होना चाहिए। नए टैक्स न हो, साथ ही कानून की कुछ पेचीदगियों को भी कम किया जाए। उद्योग चाहे कोई भी हो लेकिन सभी इस बात पर एकमत हैं कि राज्यों के बीच टैक्स की जो विषमता है वो दूर होनी चाहिए। लेकिन इस बार मंदी से उबारने के लिए छोटे उद्य... और पढ़ें »

  • डेढ़ साल बाद भी नहीं जुड़े बीपीएल सूची में नाम

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 01:02 AM (IST)

    विभाग के निदेशक ने दिए कार्रवाई के निर्देश जागरण संवाददाता, सिरसा : जिले में बीपीएल सूची से अपात्र के नाम तो हटा दिए गए, लेकिन उनके स्थान पर नए पात्रों को उसका लाभ डेढ़ साल बाद भी नहीं मिल पाया। सर्वे भी करवा लिया गया। इस सर्वे में करीबन 40 हजार लोगों ने बीपीएल सूची के लिए आवेदन किया। इस सूची में से प्रशासन करीबन साढ़े चार को ही पात्र मान पाया, लेकिन इन पात्रों को भी बीपीएल सूची में स्थान नहीं म... और पढ़ें »

  • नायक समाज को हकों के लिए जागरूक होना होगा : हरिओम

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 01:02 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, सिरसा : अहेरी थोरी नायक समाज को संवैधानिक एवं शांतिमय तरीके संघर्ष के बाद ही हक मिला एवं इसको बनाए रखने के लिए भी जागरूक रहना होगा। यह बात अखिल भारतीय अहेरी थोरी नायक समाज के राष्ट्रीय अध्यक्ष हरिओम नायक ने अपने सम्मान समारोह में जिला के गांव पन्नीवाला मोटा में उपस्थित लोगों को कही। उन्होंने कहा कि वे बचपन से ही खुद महसूस किया था यह समाज दलितों में अति दलीत समाज हैं परन्तु इसको अन... और पढ़ें »

  • ग्रामीणों ने खुद की सड़क की सफाई

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 01:01 AM (IST)

    संवाद सूत्र, ऐलनाबाद : गांव मिठनपुरा से कर्मशाना तक सड़क पर चढ़ी हुई मिट्टी एवं झाड़ियों के कारण सड़क पर यातायात दुर्गम होकर रह गया था। ग्रामीणों ने अनेक बार संबंधित विभाग से इस सड़क से मिट्टी उठवाने एवं उगी कंटीली झाड़ियों को कटवाने की मांग की लेकिन किसी ने भी इस ओर ध्यान नहीं दिया। ग्रामीणों ने बताया कि मिट्टी के कारण अवरुद्ध होती जा रही इस सड़क से वाहनों का गुजरना खासकर दुपहिया वाहनों का गुजरना मु... और पढ़ें »

  • कांग्रेसियों ने मनाया डॉ. तंवर का जन्मदिन

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 01:01 AM (IST)

    चित्र : 08 जागरण संवाददाता, सिरसा : कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष डॉ. अशोक तंवर का 40वां जन्मदिन कांग्रेस भवन में जिला कांग्रेस कमेटी की ओर से मनाया गया। प्रांतीय महासचिव नवीन केडिया के नेतृत्व में हवन यज्ञ कर डॉ. तंवर की लंबी आयु की कामना की गई। नवीन केडिया ने कहा कि डॉ. अशोक तंवर के कुशल नेतृत्व में कांग्रेस पार्टी निरंतर मजबूत हो रही है। केडिया ने कहा कि प्रदेश में हुए पंचायती राज चुनाव में कां... और पढ़ें »

  • दुर्घटना में घायल ने तोड़ा दम

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 01:01 AM (IST)

    संवाद सूत्र, ऐलनाबाद : हनुमानगढ़ रोड स्थित संत कबीर वृद्धाश्रम के नजदीक बृहस्पतिवार सायं हुई एक सड़क दुर्घटना में गम्भीर घायल मोहन लाल ने देर रात्रि रोहतक स्थित पीजीआई में उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। शुक्रवार सायं मोहनलाल का गांव ढाणी लखजी में अंतिम संस्कार किया गया। ढाणी बचन ¨सह के नवनिर्वाचित सरपंच श्योचंद चालिया अपने भाई मोहन लाल एवं कालू ¨सह, बाधुदेवी पत्?नी देवीलाल व अन्य कई अन्य राजस्थान के... और पढ़ें »

  • आर्यन टीम ने जीती वालीबॉल स्पर्धा

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 01:01 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, सिरसा : जेसीडी इंजीनिय¨रग कॉलेज में अंत:विभागीय महिला एवं पुरुष वर्गों के वालीबॉल टूर्नामेंट का आयोजन किया गया। मैचों का आयोजन मैकेनिकल विभाग के सहायक प्रो. अमृतपाल, सुदेश वर्मा व दिवाकर खुराना की देखरेख में हुआ। महिला वर्ग के मुकाबलों में इस टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला कम्प्यूटर विभाग की टीम सी-टैक्स एवं इलेक्ट्रिकल विभाग की टीम ई-एमसी 2 की छात्राओं के मध्य खेला गया, जिसमें बेहतर... और पढ़ें »

  • शिविर में 50 वरिष्ठ नागरिकों की स्वास्थ्य जांच

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 01:01 AM (IST)

    चित्र : 05 जागरण संवाददाता, सिरसा : आयुष विभाग द्वारा हुडा सेक्टर 20 स्थित डिस्पेंसरी में वरिष्ठ नागरिको के स्वास्थ्य की जांच के लिए शिविर लगाया गया। नगराधीश बिजेंद्र ¨सह ने शिविर का शुभारम्भ किया। नगराधीश ने सामाजिक न्याय व अधिकारिता विभाग द्वारा प्रकाशित की सीनियर सिटिजन डायरेक्टरी 2016-17 भी वरिष्ठ नागरिकों को वितरित की। शिविर में लगभग 50 वरिष्ठ नागरिकों के स्वास्थ्य की जांच व इलाज आयर्वेदिक... और पढ़ें »

  • पाबंदी के बाद भी शहर में भारी वाहनों का प्रवेश

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 01:01 AM (IST)

    चित्र : 02 जागरण संवाददाता, सिरसा : शहर में प्रवेश करने वाले भारी वाहनों के लिए विशेष दिशा निर्देश लागू किए गए हैं। बाकायदा इसके लिए जगह-जगह साइन बोर्ड भी लगाए गए हैं। जिनपर समय दर्शाया गया है कि सुबह 8 बजे के बाद व रात्रि 8 बजे के बाद ही प्रवेश कर सकते है, लेकिन जो नियम प्रशासन द्वारा बनाए गए हैं वह सभी खोखले नजर आ रहे हैं। दिशा-निर्देशों के दरकिनार करते हुए भारी वाहन चालक शहर में प्रवेश कर जात... और पढ़ें »

  • गुजरात के भूमि घोटाले के विरोध में आप का प्रदर्शन

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 01:01 AM (IST)

    चित्र : 07 जागरण संवाददाता, सिरसा : आम आदमी पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी के आह्वान पर जिला इकाई द्वारा वर्ष 2011 में गुजरात में हुए भूमि घोटाले के विरोध में प्रदर्शन किया गया। इससे पूर्व पार्टी के सभी पदाधिकारी व कार्यकर्ता जिलाध्यक्ष संदीप ¨सवर की अध्यक्षता में टाउन पार्क में एकत्रित हुए। सभी आप पदाधिकारियों ने सियाचिन में शहीद हुए शहीदों की याद में दो मिनट का मौन धारण कर उन्हें श्रद्धांजलि ... और पढ़ें »

  • 17 को जंतर-मंतर जाएंगे जिले के अनेक कर्मचारी

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 01:01 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, सिरसा : अखिल भारतीय राज्य सरकारी कर्मचारी महासंघ के आह्वान पर 17 फरवरी को जिले के अलग-अलग विभागों से अनेक कर्मचारी दिल्ली स्थित जंतर-मंतर पर चल रहे धरने-प्रदर्शन में भाग लेंगे। दिल्ली जाने की तैयारियों को लेकर सर्व कर्मचारी संघ की बैठक जिला प्रधान सोहन ¨सह रंधावा की अध्यक्षता में हुई। बैठक में फैसला लिया गया कि सभी ब्लॉकों के पदाधिकारी, विभागीय यूनियनों के जिला पदाधिकारी धरने में ... और पढ़ें »

  • दादी सती के मंदिर में उमड़े श्रद्धालु

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 01:01 AM (IST)

    चित्र : 12 संवाद सूत्र, नाथूसरी चोपटा गांव कुम्हारिया के सती दादी मंदिर में शुक्रवार को श्रद्धालुओं ने सती दादी की प्रतिमा की पूजा अर्चना कर प्रसाद चढ़ाया व मन्नत मांगी। मन्दिर परिसर में हवन -यज्ञ का आयोजन किया गया। साथ ही मन्दिर परिसर में आयोजित मेले में लोगों ने जमकर खरीददारी भी की। हरियाणा-राजस्थान सीमा स्थित गांव कुम्हारिया में सती दादी मंदिर में हर माह शुक्ल पक्ष की चतुर्थी को मेला लगता... और पढ़ें »

  • संतों व गुरुओं के नाम से होंगे विश्वविद्यालय के छात्रावास : पंवार

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 01:01 AM (IST)

    परिवहन एवं आवास मंत्री ने किया सतगुरु रविदास भवन का शिलान्यास चित्र: 06 जागरण संवाददाता, सिरसा : हरियाणा के परिवहन एवं आवास मंत्री कृष्ण लाल पंवार ने कहा कि संत शिरोमणि सतगुरु रविदास महाराज के 639वें जन्मदिवस को राज्य स्तर पर मनाया जाएगा। प्रदेश सरकार द्वारा पहली बार डॉ. भीमराव अंबेडकर जयंती, रविदास जयंती, महर्षि वाल्मीकि जयंती तथा कबीर दास जयंती को राज्य स्तर पर मनाने का निर्णय लिया है। मंत्री... और पढ़ें »

  • मोडी के खिलाड़ियों ने नेशनल ओलंपिक में जीते मेडल

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 01:01 AM (IST)

    संवाद सूत्र, गोरीवाला : गांव मोडी के राजकीय माध्यमिक विद्यालय के खिलाड़ियों ने गुजरात के वडोदरा में तीसरे स्टूडेंट्स ओलंपिक नेशनल गेम्स में पदक जीतकर अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया हैं। पदक विजेताओं का खिलाड़ियों का ग्रामीणों ने अंबेडकर चौक गोरीवाला पर जोरदार स्वागत किया। डीजे की धुन पर नाचते ग्रामीण उन्हें स्कूल तक लेकर गए। इन्होंने जीते पदक : सुखवीरपाल कौर ने 1500 मीटर रिले रेस में सिल्वर व 100 मीट... और पढ़ें »

  • मुआवजे की मांग पर डटे रहे किसान

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 01:01 AM (IST)

    चित्र : 14 जागरण संवाददाता, सिरसा : हरियाणा किसान मंच के बैनर तले शुक्रवार को तीसरे दिन भी मुआवजे की मांग को लेकर लघु सचिवालय में किसानों का धरना जारी रहा। जिले भर से एकत्रित हुए किसानों ने बर्बाद हुई फसलों के मुआवजे की मांग को सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। मंच के प्रदेशाध्यक्ष प्रह्लाद ¨सह भारूखेड़ा के नेतृत्व में किसानों ने अपनी मांगों को लेकर नारेबाजी की। किसानों को संबोधित करते हुए भारूखेड़ा... और पढ़ें »

(News from Sirsa, Haryana)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें