1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सिरसा

चार्ज फ्रेम हुए तो भी नहीं लड़ पाएंगे पंचायत चुनाव

जागरण संवाददाता, सिरसा : यदि किसी व्यक्ति पर अदालत में केस चल रहा और अदालत ने फैसला सुनाने से पहले चार्ज फ्रेम कर रखें है तो पंचायत चुनाव नहीं लड़ा जा सकता। पंचायत विभाग ने चुनाव के लिए शर्तो का प्रारूप तैयार कर लिया है, जिसमें से एक शर्त यह भी है। इसके अलावा तीन अन्य शर्ते बैंक लोन, बिजली की अदायगी के संबंध में रखी गई है। राज्य में पंचायत चुनाव का मामला चाहे हाई कोर्ट में विचाराधीन है। फिर भी ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 07:58 PM (IST)
        

भाई दे सकेंगे बहनों को सुरक्षा गिफ्ट

जागरण संवाददाता, सिरसा रक्षा बंधन पर भाई अब अपनी बहनों को अनोखा गिफ्ट भी दे सकेंगे। नकद की बजाय भाई अपनी बहनों के बैंक अकाउट में साल भर की बीमा किश्त के रूप राशि जमा करा सकेंगे। जमा राशि पर मिलने वाले ब्याज से सालाना किश्त स्वत: जमा हो जाएगी। रक्षा बंधन पर सरकार ने योजना शुरू की है। सरकार की ओर से दुर्घटना बीमा योजना संचालित की जा रही है। इसके तहत तीन तरह की योजनाएं है जिनमें सालाना 12 रुपये, 33... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 07:58 PM (IST)
        

झूठी शिकायत देने वाले के खिलाफ की कार्रवाई की मांग

संवाद सूत्र, कालावाली लोगों की सुविधा के लिए शुरू की गई सीएम विंडो का गलत प्रयोग होने से गाव कालावाली का एक व्यक्ति का परेशान है और उसने कालावाली थाना में शिकायत देकर उसके नाम से झूठी शिकायते देने वाले अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ कारवाई की माग की है। गाव कालावाली निवासी गुरलाभ सिंह ने बताया कि उसके नाम से अज्ञात व्यक्ति ने सीएम विंडो पर झूठी शिकायत देकर मंडी के एक व्यक्ति द्वारा गलत पैशन लेने, हो... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 07:58 PM (IST)
        

समूहगान व एकल लोक नृत्य प्रतियोगिता आयोजित

जागरण संवाददाता, सिरसा डीएवी स्कूल में देशभक्ति समूहगान व एकता लोक नृत्य प्रतियोगिता हुई। प्रतियोगिताओं में कक्षा छठी से दसवीं तक के बच्चों ने भाग लिया। देशभक्ति समूहगान प्रतियोगिता में बच्चों ने देशभक्ति की भावना से ओत-प्रोत भावपूर्ण गीतों की प्रस्तुति से सबका मन मोह लिया। एकल लोकनृत्य प्रतियोगिता में बच्चों ने रग-बिरगे परिधान पहन कर नृत्य कला से सबका मन मोह लिया। बच्चों ने नगाड़े, ढोल-बाजे, चढ़ी... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 07:58 PM (IST)
        

एमएसजी 2 द मैसेंजर का ट्रेलर रिलीज

जागरण संवाददाता, सिरसा संत गुरमीत राम रहीम सिंह इन्सा द्वारा निर्देशित व अभिनीत फिल्म एमएसजी 2 द मैसेंजर का ट्रेलर शुक्रवार को रिलीज हो गया। ट्रेलर को दर्शको द्वारा खूब पसंद किया। दोपहर 3 बजे तक यू टयूब पर ट्रेलर देखने वालो की संख्या का आकड़ा 35,50,793 तक पहुच गया। शुक्रवार मध्यरात्रि को संत गुरमीत राम रहीम सिंह इन्सा ने अपने ट्विटर अकाउट के द्वारा एमएसजी 2 द मैसेंजर फिल्म का ट्रेलर लाच किया। ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 07:58 PM (IST)
        

तेल टैकर पलटा, हजारों लीटर तेल बहा

संवाद सूत्र, गोरीवाला गाव रामपुरा बिश्नोइया के पास शुक्रवार दोपहर बाद एक डीजल से भरा टैकर पलट गया। तेल का रिसाव होने से हजारों लीटर डीजल खेत में ही बह गया। घटना की सूचना पाकर गाव रामपुरा के लोग बाल्टिया, गेलन लेकर पहुच गए व डीजल एकत्रित करने लगे। गाव चौटाला के केवल कृष्ण के पेट्रोल पम्प गोविंद मोटर्स का एक टैकर डीजल लेकर आ रहा था कि गाव रामपुरा बिश्नोइया नहर के पास उसका पट्टे का नक्का टूट गया व ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 07:58 PM (IST)
        

रानिया के ब्वायज स्कूल को सफाई की दरकार

रानिया, संवाद सूत्र एक तरफ सरकार स्वच्छता अभियान व शिक्षा पर करोड़ों रुपये खर्च कर शिक्षा का स्तर ऊंचा उठाने का प्रयास कर रही है और दूसरी ओरक्षेत्र में अनेक स्कूल ऐसे है यहा पर न तो साफ सफाई है और न ही पीने के पानी की साफ टकियों का इतजाम। इसी तरह सफाई के मामले में रानिया का वरिष्ठ माध्यमिक ब्यावज स्कूल पिछड़ रहा है। स्कूल में साफ-सफाई की दरकार है। विद्यार्थियों के खेलने के लिए बने ग्राऊंड में लंबी-... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 07:58 PM (IST)
        

आर्थिक मदद के लिए भटक रही महिला

नाथूसरी चोपटा। गाव रूपावास की एक महिला विधवा पेंशन के लिए पिछले सात माह से सरकारी कार्यालयों के चक्कर काट रही है। समाजसेवी जगदीश रूपावास ने बताया कि उसके परिवार में भाई सुलेंद्र की मौत करीब सात माह पूर्व खेत में काम करते हुए हो गई थी। सुलेंद्र की पत्‍‌नी शीला को खाद संकट हरण बीमा योजना के तहत राज्य विपणन इफको की तरफ से आर्थिक सहायता मिलनी थी, जो अभी तक नहीं मिली है। उन्होंने बताया कि इफको के स... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 07:58 PM (IST)
        

9 खिलाड़ियों का राष्ट्रीय कैंप में चयन

जागरण संवाददाता, सिरसा फरीदाबाद में हुई तीन दिवसीय द्वितीय राज्यस्तरीय जूनियर चौकबॉल प्रतियोगिता में जिला की टीम ने शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए तीसरा स्थान हासिल किया है। शानदार प्रदर्शन पर जिला के 9 खिलाड़ियों का राष्ट्रीय टीम के लिए लगने वाले कैंप के लिए चयन हुआ है। खिलाड़ियों की शानदार सफलता पर टीम के कोच बंसीलाल पूनिया, मैनेजर हरदीप सिंह, एईओ अजीत सिंह, जगदीश सागवान व रामकिशन मंडा ने खुशी ज... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 07:58 PM (IST)
        

दंत चैकअप कैंप आयोजित

नाथूसरी चोपटा। गाव माखोसरानी में छात्र संगठन डॉ. अंबेडकर स्टूडेट फ्रंट ऑफ इडिया की तरफ से दंत चैकअप कैंप का आयोजन किया गया। कैंप में सिरसा के चिकित्सकों की टीम ने ग्रामीणों के दातों का चैकअप किया। छात्र संगठन के चोपटा ब्लॉक प्रधान परवेश कुमार ने बताया कि उनका संगठन पिछले काफी समय से चोपटा क्षेत्र में छात्र हितों के साथ-साथ समाजसेवा का कार्य करवा रहा है। उन्होंने कहा कि भविष्य में भी इस प्रकार की स... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 07:58 PM (IST)
        

अभी भी बदहाल सीवरेज व्यवस्था

संवाद सूत्र, कालावाली प्रदेश सरकार ने चाहे कालावाली में जनस्वास्थ्य विभाग का उपमंडल कार्यालय शुरू कर दिया हो लेकिन मंडी में आज भी सीवरेज व्यवस्था का बुरा हाल है। अधिकारी मूकदर्शक बने हुए हैं। लोगों को सीवरेज खुलवाने के लिए धरने प्रदर्शन करने पड़ रहे है। यह बात युवा काग्रेस के नगर प्रधान ओमप्रकाश लुहानी ने जारी बयान में कही। उन्होंने कहा कि मंडी के स्लम क्षेत्र के वार्ड एक से पाच वार्ड में सीवर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 07:58 PM (IST)
        

पौधों का जीवन मे विशेष महत्व

जागरण संवाददाता, सिरसा जीवन में पौधों का विशेष महत्व है। पौधे पर्यावरण सरक्षण में अपना महत्वपूर्ण योगदान देते है। यह हमें ऑक्सीजन प्रदान करते है व कार्बनडाई आक्साइड जैसी हानिकारक गैसों को सोंखते है। भूमि कटाव का रोकते है, वर्षा लाने में सहायक होते है। इसलिए हमें समय-समय पर पौधारोपण करते रहना चाहिए। उक्त विचार पर्यावरण सरक्षक दीवान चंद गोयल ने गाव भम्बूर स्थित राजकीय माध्यमिक विद्यालय में पौधारो... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 07:58 PM (IST)
        

खतरे से कम नहीं तीरंदाजी का अभ्यास, टारगेट के पीछे तीरों को रोकने के लिए नहीं दीवार

जागरण संवाददाता, सिरसा तीरंदाजी के लिए अभ्यास करने वाले खिलाड़ियों की जरा सी भी चूक किसी की जान पर भारी पड़ सकती है। इसकी वजह शहीद भगत सिंह खेल स्टेडियम में तीरंदाजी अभ्यास मैदान की चारदीवारी न होना है। यहां निशाना साधने के लिए टारगेट स्थापित किए गए हैं। टारगेट बोर्ड के पीछे किसी भी प्रकार की दीवार नहीं है जो अनियंत्रित तीर को रोक सके। ऐसे में न जाने कब किस के साथ हादसा हो जाए जिसके बाद विभाग के पा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 07:58 PM (IST)
        

बसों के इंतजार में भटकती रही बहनें

जागरण संवाददाता, सिरसा : रक्षाबंधन से पूर्व शुक्रवार को बहनें बसों के इंतजार में इधर से उधर भटकती रही। साथ ही रोडवेज बस स्टैंड पर रोजाना की तुलना में अधिक महिलाओं की भीड़ नजर आई। बसों के लिए बहनों को आधे घंटे तक इंतजार करना पड़ा। आते ही बसें फुल होती गई। कई बहनों को तो बसों में खड़ा होकर ही अपना गंतव्य करना पड़ा। साथ ही पेयजल के कारण भी बहनों को परेशानी हुई। दरअसल, सरकार द्वारा इस बार रक्षाबंधन से ए... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 07:57 PM (IST)
        

महिला थाना में पहली शिकायत दुष्कर्म की, दूसरी पुलिस कर्मी पर छेड़छाड़ की

जागरण संवाददाता, सिरसा : महिला थाने में पहले दिन पहली शिकायत एक विवाहिता के साथ दुष्कर्म की आई है। साथ ही दूसरी शिकायत स्वयं एक पुलिस के अधिकारी पर छेड़छाड़ की है। थाने में शुक्रवार देर शाम तक चार शिकायतें आई है। पहली शिकायत में महिला ने बताया कि वह गाव ढाबा की विवाहिता है। आरोप है कि दो साल पहले गाव के ही राजेश ने उसके साथ पिस्तौल दिखाकर दुष्कर्म किया था। इसके बाद से ही वह उस पर इस तरह का अत्याचा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 07:57 PM (IST)
        

सड़क दुर्घटना में व्यक्ति की मौत

रानिया, संवाद सूत्र गाव खारिया के समीप सड़क दुर्घटना में एक व्यक्ति की मौत हो गई। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करवा शव परिजनों को सौंप दिया। गाव खारिया निवासी बलबीर अपने घर से साइकिल पर खेत में जा रहा था तो गाव के समीप रानिया रोड पर सामने से आ रही गाड़ी ने टक्कर मार दी। इस दुर्घटना में बलबीर गंभीर रूप से घायल हो गया। घायल अवस्था में उसे सिरसा ले जाया गया जहा चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 07:57 PM (IST)
        

श्वेता ने बनाया सबसे सुंदर ग्री¨टग कार्ड

संवाद सूत्र, ऐलनाबाद डबवाली रोड स्थित निवेदिता सीनियर सेकेंडरी स्कूल में तीसरी से दसवीं कक्षा तक अंग्रेजी माध्यम के विद्यार्थियों के बीच ग्रीटिंग कार्ड प्रतियोगिता करवाई गई। विद्यालय प्रवक्ता ने बताया कि प्रतिभागियों के तीन ग्रुप बनाए गए। ग्रुप ए में तीसरी से पाचवी, ग्रुप बी में छठी से आठवीं तथा गु्रप सी में नौवी-दसवीं तक के विद्याíथयों ने भाग लिया। ग्रुप 'ए' में प्रथम पिंकल, द्वितीय खुशबू तथा तृ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 07:57 PM (IST)
        

भाई-बहन के अटूट स्नेह का प्रतीक है रक्षाबंधन : आर्य

संवाद सूत्र, ऐलनाबाद गाव खारी सुरेरा स्थित कल्पना हाई स्कूल में राखी का पर्व मनाया। मुख्यातिथि सनातन धर्म वैदिक आश्रम के संचालक फूलानंद आर्य ने कहा कि भारतीय संस्कृति एवं सभ्यता को बनाए रखने के लिए प्राचीन काल से मनाए जाते आ रहे सभी पर्वो का वर्तमान युग में भी पूरा महत्व है। बहनों ने अपने भाईयों के माथे पर तिलक लगाकर उनके हाथ पर राखी बाध स्नेह दर्शाया। इस अवसर पर स्कूल प्रबंधक महेद्र सिहाग एवं ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 07:57 PM (IST)
        

छात्राओं ने बांधी बिन बहनों के भाइयों को राखी

रानिया, संवाद सूत्र अभोली स्थित गुरुनानक इंटरनेशनल अकेडमी में रक्षाबंधन का त्योहार मनाया गया। कार्यक्रम में जिनकी बहन नहीं है तथा उन छात्राओं व अध्यापिकाओं को बुलाया जिनका भाई नहीं है। अध्यापिकाओं व छात्राओं ने उन अध्यापकों व छात्रों को राखी बाध कर व मिठाई खिला कर इस पर्व को मनाया। स्कूल प्रबंधक कमेटी सुभाष बजाज , गुलशन बजाज, करन बजाज एंव प्राचार्या शालू मेहता ने सभी को रक्षाबंधन के पर्व की बधाई... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 07:57 PM (IST)
        

सीपीएस ने किया महिला थाना का उद्घाटन

फोटो 5 जागरण संवाददाता, सिरसा : महिलाओं के प्रति बढ़ रहे अपराध को कम करने के लिए नागरिक अस्पताल के समीप एफ ब्लॉक में शुक्रवार को महिला पुलिस थाना का उद्घाटन विकास एवं पंचायत विभाग के मुख्य संसदीय सचिव बक्शीश सिंह विर्क ने किया। साथ ही सीपीएस ने महिला थाना परिसर में पौधरोपण किया और कार्यक्रम का शुभारभ ज्योति प्रच्चवलित कर किया। इस दौरान विवेकानन्द स्कूल के बच्चों ने स्वागत गीत, कन्या भ्रूण हत्या... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 07:57 PM (IST)
        
(News from Sirsa, Haryana)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें