सिरसा

  • डेरा सच्चा सौदा प्रमुख हुए कोर्ट में पेश

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 07:16 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, सिरसा : डेरा सच्चा सौदा प्रमुख डॉ. गुरमीत राम रहीम ¨सह इन्सां शुक्रवार को कोर्ट में पेश हुए। डेरा प्रमुख दोपहर 12 बजे कड़ी सुरक्षा के बीच कोर्ट परिसर पहुंचे। यौन शोषण आरोप में वीडियो कांफ्रें¨सग के जरिये पंचकूला की विशेष सीबीआई कोर्ट में उनकी सुनवाई हुई। जानकारी के मुताबिक बचाव पक्ष ने सुप्रीम कोर्ट में लगाई याचिका के चलते सीबीआई कोर्ट से लंबी तारीख मांगी। जिस पर सीबीआई कोर्ट ने... और पढ़ें »

  • तीन दिन सीखा योग

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 06:26 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, सिरसा : गांव सिकंदनपुर के राजकीय उच्च विद्यालय में तीन दिवस योग शिविर का समापन शुक्रवार को हुआ। मुख्यध्यापिका अन्तेश रानी ने बताया कि योग शिविर 25 मई से शुरू हुआ शिविर में पतंजलि योग समिति के जिला सह प्रभारी जयप्रकाश ने विद्यार्थियों व अध्यापकों को हर रोज प्रात: विभिन्न प्रकार के योगा कपालभारती अलोम-विलोम, ताड़ासन, वृक्षासन, मक्रासन, बुजुंगासन, भ्रामरी, वज्रासन, मंडुकासन व शीर्षासन... और पढ़ें »

  • धार्मिक गुरु की फोटो से छेड़छाड़ करना पड़ा मंहगा

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 06:07 PM (IST)

    संवाद सूत्र, रानियां : व्हाट्सएप ग्रुप में धार्मिक गुरु की फोटो को गलत तरीके से पेश करना तीन लोगों को महंगा पड़ा है। पुलिस ने भाजपा नेता अमरजीत ¨सह चानी की शिकायत पर ग्रुप एडमिन व दो अन्य लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। जानकारी अुनसार रानियां के बलकार ¨सह रामगड़िया ने एक ग्रुप बनाया हुआ है। इस ग्रुप में उन्होंने शहर व आसपास के लगभग 50 के करीब लोगों को सदस्य बनाया है। बृहस्पतिव... और पढ़ें »

  • प्रधान व उप प्रधान के लिए जोड़ तोड़ शुरू

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 06:03 PM (IST)

    संवाद सूत्र, कालांवाली : मंडी में पालिका चुनावों के बाद अब प्रधान व उपप्रधान पद के लिए जोड़ तोड़ की प्रक्रिया शुरू हो गई है। मंडी में ज्यादातर प्रत्याशियों ने बगैर किसी पार्टी के समर्थन के आजाद चुनाव लड़ा था। चुनाव के बाद सभी पार्टी के नेताओं ने विजयी पार्षदों पर नजर रखनी शुरू कर दी है और प्रधान व उपप्रधान बनाने के प्रयास शुरू कर दिये हैं। देखा जाए तो किसी भी पार्टी के पास पूर्ण बहुमत नहीं है। प्... और पढ़ें »

  • बीपीएल व गुलाबी कार्ड धारक को मिलेगी 15 किलो चना दाल

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 06:02 PM (IST)

    संवाद सूत्र, कालांवाली : इस बार मई माह में बीपीएल व गुलाबी कार्ड धारकों को 15 किलो चना दाल वितरित की जाएगी। खाद्य आपूर्ति विभाग के सहायक खाद्य आपूर्ति अधिकारी नरेंद्र सरदाना ने बताया कि सरकार के आदेशानुसार सभी राशन डिपो पर मई माह में 15 किलो चना दाल की सप्लाई दी गई है। यह दाल बीपीएल व गुलाबी कार्ड धारकों को वितरित की जाएगी। उन्होंने बताया कि यदि कोई डिपो होल्डर चना दाल देने में आनाकानी करता है त... और पढ़ें »

  • रात साढ़े 12 बजे घर में घुसा चोर, किया पुलिस के हवाले

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 06:00 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, सिरसा : रानियां के वार्ड नंबर सात स्थित घर में रात साढ़े 12 बजे चोर घुस गया। मकान मालिक ने पकड़ कर चोर को पुलिस के हवाले कर दिया। चोर को पकड़ते समय धक्का लगने से मकान मालिक के पांव में भी चोट आ गई। मकान मालिक को सामान्य अस्पताल में दाखिल करवाया गया है। रानियां के वार्ड नंबर सात निवासी सुरजीत ¨सह ने बताया कि बृहस्पतिवार रात को वह परिवार सहित छत पर सोया हुआ था। इसी दौरान वार्ड नंबर आ... और पढ़ें »

  • दयाराम बने शारीरिक शिक्षक संघ के प्रधान

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 06:00 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, सिरसा : जिला शारीरिक शिक्षा अध्यापक संघ सिरसा की नई कार्यकारिणी का शपथ ग्रहण समारोह आज जाट धर्मशाला में आयोजित किया गया। संघ के सर्वसम्मति से नवनिर्वाचित प्रधान दयाराम डीपीई मंगाला की अध्यक्षता में कार्यकारिणी के सभी सदस्यों को पूर्व एईओ अनिल कुमार डीपीई ने कर्तव्य परायणता और समर्पित भावना से विद्यार्थियों को खेलों के क्षेत्र में आगे बढ़ाने के साथ जिले में स्कूलों व अन्य संस्थाओं... और पढ़ें »

  • कबाड़ी पर किया हमला

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 05:59 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, सिरसा : ¨सगिकाट मोहल्ले से बाल्मीकि चौक की ओर से जा रहे कबाड़ी पर दूसरे कबाड़ी ने हमला कर दिया। जिससे कबाड़ी सेठराम घायल हो गया। जिसे घायलावस्था में सामान्य अस्पताल में दाखिल करवाया गया। जानकारी के अनुसार ¨सगिकाट मोहल्ला निवासी सेठराम बाल्मीकि चौक पर कबाड़ की दुकान करता है। वह शुक्रवार सुबह घर से साइकिल पर दुकान की ओर जा रहा था। आरोप है कि घंटाघर चौक के पास दूसरे कबाड़ी ने उस पर तेजध... और पढ़ें »

  • फास्ट फूड संचालक हेरोइन के साथ काबू

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 05:58 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, सिरसा : सीआइए सिरसा पुलिस ने गश्त के दौरान पुरानी कचहरी रोड पर स्थित फास्ट फूड संचालक को 3.05 ग्राम हेरोइन के साथ गिरफ्तार किया है। आरोपी की पहचान संजय कुमार निवासी नाड़ा जिला हिसार के रूप में हुई है। पुलिस ने आरोपी व सप्लायर के खिलाफ शहर थाना में मादक पदार्थ अधिनियम के तहत अभियोग दर्ज कर सप्लायर की तलाश शुरू कर दी है। सीआईए सिरसा प्रभारी सब इंस्पेक्टर राजा राम ने बताया कि पुलिस ट... और पढ़ें »

  • वर्कशाप को लेकर लगाई अधिकारियों की डयूटी

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 05:58 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, सिरसा : चौ. देवीलाल विश्वविद्यालय में 30 मई को वर्कशॉप होगी जिसमें पंचायतीराज संस्थाओं, आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं, आशा वर्करों व स्कूली बच्चों को मानवाधिकार बारे जागरुक किया जाएगा। इस वर्कशॉप के सफल आयोजन के लिए एसडीएम परमजीत ¨सह चहल की अध्यक्षता में अधिकारियों की समीक्षा बैठक हुई। उन्होंने कहा कि कोई भी अधिकारी व कर्मचारी अपने कार्य में किसी प्रकार की कोताही न बरतें। उन्होंने बता... और पढ़ें »

  • पांचवीं व आठवीं पास आइटीआई में करेंगे प्रशिक्षण

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 05:57 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, सिरसा : पांचवीं व आठवीं पास शहरी निर्धन युवाओं को संस्थान प्रबंधन कमेटी के सौजन्य से औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान में विभिन्न प्रकार का प्रशिक्षण निशुल्क दिया जाएगा। यह जानकारी उपायुक्त शरणदीप कौर बराड़ ने संस्थान प्रबन्धन कमेटी के सदस्यों व विभिन्न औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थानों के प्राचार्यों की बैठक को अपने कार्यालय में संबोधित करते हुए दी। इस अवसर पर विभिन्न मुद्दों को विचार-विमर्... और पढ़ें »

  • अच्छी पहल : व्यर्थ नहीं होगा पानी, सरपंच ने बांटी टोंटी

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 05:55 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, सिरसा : गांव रूपावास में जिन घरों व सार्वजनिक स्थानों पर नल पर टोंटी नहीं लगी है उनसे अब व्यर्थ पानी गलियों में नहीं बहेगा। इसके लिए ग्राम पंचायत ने अच्छी पहल की है। गांव के सरपंच अनिरुद्ध ढिल्ल ने शुक्रवार को घर घर जाकर टोंटी बांटी। वहीं ग्रामीणों को जलसंरक्षण के बारे में जागरूक किया। सरपंच ने कहा कि आज के समय पानी की बचत करना बहुत जरूरी है। हमें अपनी जरूरत के हिसाब से भरना चाहि... और पढ़ें »

  • पेयजल पाइप लाइन के होद को तोड़ पानी चोरी, खेत में की ¨सचाई

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 05:54 PM (IST)

    संवाद सूत्र, नाथूसरी चौपटा : गांव राजपुरा साहनी में जलघर की पेयजल पाइप लाइन की होद को तोड़कर बृहस्पतिवार को पानी चोरी कर लिया। उक्त किसानों ने पानी चोरी कर खेत में ¨सचाई की है। जिससे जलघर में पानी नहीं पहुंचा। गांव के सरपंच संदीप कुमार ने इसकी शिकायत पब्लिक हेल्थ विभाग के अधिकारियों को दी। विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचकर जांच शुरू कर दी है। गांव के जलघर की डिग्गी में रामपुरा माइनर से पाइप लाइन ... और पढ़ें »

  • सीडीएलयू में पानी की नहीं होती कद्र, पार्को में खुला छोड़ा जा रहा पानी

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 05:39 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, सिरसा : एक तरफ तो लोग पेयजल किल्लत से जूझ रहे हैं तो वहीं दूसरी तरफ सरकारी विभागों में पानी की बड़े स्तर पर बर्बादी की जा रही है। चौधरी देवीलाल विश्वविद्यालय में अनेक पार्क है जिनको हराभरा रखने के लिए पानी को व्यर्थ बहाया जा रहा है। पानी की अधिक से अधिक बचत करने के लिए प्रदेश सरकार भी किसानों से आग्रह करते हुए टपका व फव्वारा ¨सचाई करने के लिए जागरूक कर रही है। परंतु शिक्षण संस्था... और पढ़ें »

  • जरूरतमंदों के द्वार तक पंहुची सरकार की नीतियां : कृषि मंत्री

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 01:03 AM (IST)

    जागरण संवददाता, झज्जर : कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश धनखड़ ने बृहस्पतिवार को बादली हलके के गावों का दौरा किया और ग्रामीणों की समस्याएं सुनीं। कृषि मंत्री ने ग्रामीणों को संबोंधित करते हुए कहा कि प्रदेश व केंद्र सरकार द्वारा जरूरतमंदों को फोक्स में रखकर लोकहित की नीतिया बनाकर लागू की जा रही हैं। नीतियों को पूरी ईमानदारी और पारदर्शिता के साथ लागू किया जा रहा है। जिसके सकारात्मक परिणाम भी सामने आ रहे है। व... और पढ़ें »

  • रिश्तेदार पर हत्या का संदेह, थाना प्रभारी से मिले परिजन

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 01:02 AM (IST)

    संवाद सूत्र, कालांवाली : गांव पिपली के युवक का कुछ दिन पूर्व असीर के पास भाखडा नहर में संदिग्ध अवस्था में मिले शव मामले में बृहस्पतिवार को मृतक के परिजन व ग्रामीण कालांवाली थाना प्रभारी से मिले और मृतक के एक रिश्तेदार पर हत्या करने का संदेह जताते हुए कार्रवाई की मांग की। मृत युवक गुलाब ¨सह की माता बस्सो देवी, पिता बलदेव ¨सह ने शिकायत देते हुए बताया कि उसका पुत्र 2 मई को सिरसा जेल से छुट्टी पर आय... और पढ़ें »

  • नजदीकी को भी न दें बैंक की जानकारी

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 01:02 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, सिरसा : पुलिस अधीक्षक ने लोगों से आह्वान किया कि वे फर्जी कॉलों से स्वयं को अलर्ट रखें। उन्होंने कहा कि एटीएम कार्ड, डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड आदि के बारे में कोई भी फर्जी कॉल के माध्यम से अपने आप को बैंक का कर्मी बताकर बैंक के खातों की जानकारी लेना चाहे तो ऐसे लोग व कॉल से सावधान रहें। एटीएम कार्ड के पासवर्ड या क्रेडिट अथवा डेबिट कार्ड के बारे में ऑनलाइन या फोन के माध्यम से जानक... और पढ़ें »

  • कर्मचारी संघ ने की थेहड़वासियों के पुनर्वास की मांग

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 01:02 AM (IST)

    सिरसा : सर्व कर्मचारी संघ की जिला कार्यकारिणी की बैठक प्रधान मदन लाल खोथ की अध्यक्षता में हुई जिसमें थेड़ मोहल्ला प्रकरण पर चर्चा की गई। इस अवसर पर उपस्थित कर्मचारी नेताओं ने सरकार से मांग की कि थेड़ को खाली करवाने से पहले यहां के लोगों के पुनर्वास की व्यवस्था की जानी चाहिए और उन्हें मकान बनाने के लिए जमीन उपलब्ध करवाई जाए। इसके अतिरिक्त उनके बने हुए मकानों की कीमत तय करके मकान बनाने के लिए मुआवजा ... और पढ़ें »

  • राबड़ी पीने से एक ही परिवार के पांच लोगों की तबीयत बिगड़ी

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 01:01 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, सिरसा : बड़ागुढा क्षेत्र के गांव भादड़ा में राबड़ी पीने से एक ही परिवार के पांच लोगों की तबीयत बिगड़ गई। पांचों को बेहोशी की हालत में सामान्य अस्पताल में दाखिल करवाया गया। जहां उपचार के बाद उनकी हालत में सुधार हुआ। जानकारी के अनुसार गांव भादड़ा निवासी बनवारी लाल के घर में राबड़ी बनाई गई थी। परिवार के सदस्यों ने रात को खाना खाते समय राबड़ी भी पी ली। राबड़ी पीकर सभी सदस्य सो गए। मगर सुबह क... और पढ़ें »

  • आदेश के बावजूद निजी स्कूलों में अवकाश नहीं

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 01:01 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, सिरसा : निजी स्कूलों में पढ़ने वाले छात्र गर्मी में बेहाल है। शिक्षा विभाग ने भले ही 23 मई से प्रदेश के सभी सरकारी व निजी स्कूलों में अवकाश घोषित कर दिया है। मगर निजी स्कूल संचालकों ने निर्देशों की कोई पालना नहीं की है। खास बात ये भी शिक्षा विभाग के आला अधिकारियों को पता होने के बाद भी इन स्कूलों पर कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है। बच्चे गर्मी से बेहाल पिछले कुछ दिनों से गर्मी म... और पढ़ें »

(News from Sirsa, Haryana)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें