Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 17,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सिरसा

36 करोड़ से सुधरेगी सीवरेज सिस्टम

राजीव वढेरा, डबवाली शहर में बिगड़ रही सीवरेज व्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए विभागीय स्तर पर कवायद आरभ हो गई है। पिछले वित वर्ष बजट की कमी के कारण रुकी पड़ी फाइल को बजट अलॉट होने के बाद पंजाब में बने डिस्पोजल को शेरगढ़ में बन रहे डिस्पोजल के साथ जोड़ने के लिए पाइप डालने का कार्य आरभ हो गया है। रेलवे के पास हुए 32 लाख जमा रेलवे लाइनों के नीचे से पाइप डालने के लिए जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग ने... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 10:46 PM (IST)
        

होनी थी शादी, युवक ने की आत्महत्या

संवाद सूत्र, डबवाली : वार्ड 9 में रहने वाले मोंगा परिवार के घर जहा बेटे की शादी को लेकर घर में खुशी का माहौल था। खुशी बुधवार सुबह उस वक्त मातम में बदल गई जब 24 अप्रैल को दूल्हा बनने जा रहे 25 वर्षीय युवक सन्नी पुत्र राज कुमार मोंगा ने संदिग्ध परिस्थितियों में अपने शरीर पर तेल छिड़क कर आग लगा ली। जिससे उसकी घटनास्थल पर ही मौत हो गई। सूचना पाकर मौका पर पहुचे गोल बाजार पुलिस चौकी के प्रभारी कृष्ण ठाकु... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 10:44 PM (IST)
        

रोडवेज की निरीक्षण टीम को कुचलने का प्रयास

जागरण संवाददाता, सिरसा : डबवाली रोड पर एयरफोर्स के पास अवैध वाहनों पर नकेल कसने के मकसद से खड़ी रोडवेज की निरीक्षण टीम को कुचलने का प्रयास किया गया। घटना के बाद गाड़ी छोड़ वाहन चालक मौके से फरार हो गया। रोडवेज डिपो के महाप्रबंधक ने सिटी थाना में शिकायत दर्ज करवाई है। जानकारी के अनुसार बुधवार को रोडवेज महाप्रबंधक केआर कौशल व यातायात प्रबंधक महावीर प्रसाद की अगुवाई में निरीक्षण टीम गठित की गई। जांच... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 10:44 PM (IST)
        

जेबीटी इटर्नशिप बंद किया जाए

जागरण संवाददाता, सिरसा : बुधवार को जिला के विभिन्न जेबीटी कॉलेजों में जेबीटी कर रहे छात्र-छात्राओं ने जेबीटी इंटर्नशिप बंद करने की माग को लेकर प्रदर्शन किया। जिसके बाद उपायुक्त के माध्यम से स्कूल शिक्षा बोर्ड भिवानी के निदेशक के नाम ज्ञापन सौंपा। प्रदर्शन कर रहे बसंत, राय सिंह, प्रमोद, कोमल, अजय पचार, दीपक, विशाल, राजेश, शीशपाल, सूर्या, जगजीत, कश्मीर, मुकेश, विनय, विनोद, संजय, लालराम, सुशील आदि ने... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 10:44 PM (IST)
        

दूसरों परचालान, खुद के लिए मेहरबान

जागरण संवाददाता, सिरसा : नियमों की पालना करवाने का जिम्मा जिस पुलिस विभाग पर है, सिरसा में वही पुलिस विभाग नियमों को तोड़ रहा है। पुलिस के अधिकांश वाहन बिना बीमा के सड़क पर दौड़ रहे है। बिना बीमा सड़क पर वाहन लाना ही अपराध है। शोरूम से नया वाहन निकलने से पहले बिना करवाना जरूरी है। यातायात नियमों के अनुसार कोई भी वाहन बिना बीमा के सड़क पर नहीं आ सकता। वाहन का थर्ड पार्टी बीमा तो कानूनी रूप से अनिवार्य... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 10:43 PM (IST)
        

हरियाणा स्कूल शिक्षा बोर्ड की परीक्षा को लेकर धारा 144 लागू

जागरण संवादाता, सिरसा : 15 अप्रैल से सात मई तक आयोजित होने वाली हरियाणा स्कूल शिक्षा बोर्ड की सीनियर सेंकेडरी, डीएड व ओपन परीक्षाओं को शातिपूर्ण ढग से संपन्न करवाने के लिए जिला में बना गए सभी परीक्षा केंद्रों पर धारा 144 लागू करने के आदेश पारित किए हैं। उपायुक्त की ओर से जारी आदेशों के अनुसार परीक्षा केंद्रों की 200 मीटर की परिधि में पाच या इससे अधिक व्यक्ति इक्ट्ठा नहीं हो सकते और न ही कोई भी व्य... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 10:43 PM (IST)
        

दंपती ने दिखाई बहादुरी, एक लुटेरे को दबोचा एक फरार

जागरण संवाददाता, सिरसा : कोर्ट कॉलोनी में हरियाणा गेस्ट हाऊस के पास मंगलवार रात आधा दर्जन लोगों ने एक घर में घुसकर लूटपाट की कोशिश की। गृह स्वामी द्वारा मोर्चा खोलने पर एक लुटेरे को दबोच लिया गया, जबकि उसके साथी मौके से फरार हो गए। पुलिस ने मामला दर्जकर पड़ताल शुरू कर दी है। उधर, घायल दंपती का सामान्य अस्पताल में इलाज किया जा रहा है। सामान्य अस्पताल में उपचाराधीन विजय तनेजा ने बताया कि राधा स्वामी... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 10:39 PM (IST)
        

बाइक व कार की टक्कर में दो की मौत

जागरण संवाददाता, सिरसा :डबवाली रोड पर गाव खैरेका के निकट सड़क दुर्घटना में एक महिला सहित दो की मौत हो गई। हादसे के बाद वाहन चालक मौके से फरार हो गया। पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए सामान्य अस्पताल पहुचाया। जानकारी के अनुसार राजस्थान के कस्बा नोहर के गाव चक्क-2आरपीएन निवासी राकेश पुत्र लालचंद अपने मित्र की मा लक्ष्मी पत्‍‌नी देवीलाल को उपचार के लिए ओढ़ा लेकर आया था। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 10:38 PM (IST)
        

आधी से पेड़ गिरे, ओलावृष्टि से फसल को नुकसान

जागरण संवाददाता, सिरसा : तेज आधी के साथ आई बरसात में पेड़ टूटे है तो कहीं ओलावृष्टि भी हुई है। आधी के कारण बिजली आपूर्ति में व्यवधान पैदा हुआ है और शहर की आपूर्ति में भी फॉल्ट आया है। मंगलवार रात्रि को मौसम ने फिर करवट बदली और आधी के साथ बरसात हुई है। इस बरसात के कारण कई स्थानों पर पेड़ टूट गए और कई स्थानों पर बिजली आपूर्ति भी प्रभावित हो गई। शहर के फ्रेड्स कॉलोनी तथा भादरा रोड पर भी वृक्ष टूट गए ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 10:37 PM (IST)
        

नौकरी का झांसा देकर नाबालिग को बेचा

जागरण संवाददाता, सिरसा : नौकरी का झासा देकर मूल रूप से बिहार की रहने वाली दो सगी बहनों को बेचने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। सदर सिरसा पुलिस ने युवतियों के परिजनों की शिकायत पर गांव बेगू निवासी एक युवक के खिलाफ मामला दर्ज कर उसकी तलाश शुरू कर दी है। जानकारी के अनुसार शंभू अपनी पत्नी सुलेना पुत्रियों 17 वर्षीय निशा व 14 वर्षीय लक्ष्मी के साथ नोएडा के दल्लुपुरा रहता है। दोनों पति-पत्नी दिहाड़ी म... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 10:26 PM (IST)
        

चूरापोस्त की बड़ी खेप पकड़ी

संवाद सूत्र, डबवाली : पुलिस ने सोमवार दोपहर गुप्त सूचना के आधार पर गाव देसूजोधा में मकान में छापेमारी कर चूरापोस्त की बड़ी खेप पकड़ी है। राजस्थान से चूरापोस्त की खेप लेकर आए तीनों आरोपी चूरापोस्त छोड़कर जीप सहित मौके से फरार हो गए। पुलिस द्वारा अज्ञात जीप चालक सहित गाव के दो अन्य लोगों के खिलाफ नशीली पदार्थ अधिनियम के तहत केस दर्ज कर जाच शुरू कर दी है। शहर थाना के उपनिरीक्षक हसराज ने बताया कि सोमव... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 04:17 AM (IST)
        

शराब ठेके के खिलाफ खोला मोर्चा

जागरण संवाददाता, सिरसा : बेगू रोड स्थित शातिनगर में खुले शराब के ठेके तथा मोहल्ले में सक्रिय असमाजिक तत्वों पर लगाम लगाने के लिए बेगू रोड के दर्जनों निवासियों ने पार्षद संतोष इन्सा के नेतृत्व में जिला उपायुक्त डा. अंशज सिंह , डीएसपी धर्मवीर सिंह आबकारी विभाग के अधिकारी को ज्ञापन सौंपा। मोहल्लावासियों ने कहा कि इस मार्ग पर लड़कियों के दो-दो बड़े स्कूल तथा एक महिला कॉलेज है इसके साथ ही धार्मिक स्थल डे... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 04:17 AM (IST)
        

कार का शीशा तोड़कर नकदी चोरी

जागरण संवाददाता, सिरसा : सुरतगढि़या चौक के पास मिनर्वा हाई स्कूल के सामने खड़ी एक कार का शीशा तोड़कर चोरों ने 40 हजार रुपये की चोरी कर ली। पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। जानकारी के अनुसार गांव धिंगतानियां निवासी महावीर न्यौल शमशाबादपट्टी प्राइमरी स्कूल में कार्यरत है। इनकी ड्यूटी मिनर्वा हाई स्कूल में मंगलवार को हरियाणा ओपन बोर्ड की परीक्षा में लगाई गई थी। दोपहर ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 04:17 AM (IST)
        

बाबा ब्रह्मदास ने काटा 327 किलो का केक

संवाद सूत्र, ¨डग मंडी : मुख्य डेरा बाबा भूमणशाह ग्राम बाबा भूमणशाह में महान उदासीन संत बाबा भूमणशाह का 327वा जन्मोत्सव धूमधाम से मनाया गया। कार्यक्रम का शुभारभ डेरा स्थित गुरुद्वारे में श्री अखंड पाठ का भोग डालकर हुआ। इसके पश्चात डेरे के गद्दीनशीन संत बाबा ब्रह्मदास महाराज ने 327 किलोग्राम के केक काटकर श्रद्धालुओं को जन्मदिवस की बधाई दी। प्रवचन करते बाबा ब्रह्मदास ने कहा कि बाबा भूमणशाह उदासीन ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 04:17 AM (IST)
        

मठड़ी में ग्रामीणों ने जड़ा जलघर पर ताला

संवाद सूत्र, ओढा : पीने का स्वच्छ पानी न मिलने से क्षुब्ध गाव मिठड़ी के ग्रामीणों ने मंगलवार को जलघर पर ताला लगाकर जमकर रोष जताया। ग्रामीणों ने जलघर में तैनात कर्मचारियों पर भी डयूटी में लापरवाही बरतने के आरोप लगाए। मंगलवार सुबह गाव मिठड़ी के ग्रामीणों ने जलघर पर तालाबंदी कर रोष जताया। सरपंच प्रतिनिधि भाल सिंह बराड़, पंच जगतार सिंह, हरबंस सिंह, राज सिंह, अजय कुमार, जसकरण सिंह, भोला सिंह, हरपाल सिंह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 04:17 AM (IST)
        

चोरी तो की ही, सीसीटीवी भी ले उड़े

जागरण संवाददाता, सिरसा : चोरी के डर से दुकानदार सीसी कैमरे लगवा रहे हैं लेकिन अब ये कैमरे भी चोरी का राज नहीं उगल रहे हैं। सोमवार रात्रि रानियां बाजार की तीन दुकानों में चोरी के सामान के साथ ही चोर सीसी कैमरे व उसका रिकार्डर भी साथ ले गए। छत के रास्ते हुई इस चोरी में डेढ़ लाख रुपये की नकदी व दूसरा सामान चोरी हो गया है। चोरी की सूचना के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट भी बुलाए गए।... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 04:17 AM (IST)
        

पूरा दिन बिजली गुल, लोग परेशान

संवाद सूत्र,रानियां : विद्युत निगम की लापरवाही का खामियाजा क्षेत्रवासियों को भुगतना पड़ रहा है। मंगलवार को पूरा दिन रानिया शहर व ग्रामीण आचल में बिजली गुल रही। गर्मी के इस मौसम में क्षेत्रवासियों को भारी परेशानी उठानी पड़ी। बिजली न होने से संबंधित कोई संतोषजनक जवाब न मिलने से लोगों में विद्युत निगम के अधिकारियों के प्रति रोष है। हर साल गेहूं की कटाई के सीजन में जगह-जगह आग लगने की घटनाएं होती हैं।... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 04:17 AM (IST)
        

युवक का पता नहीं, नहर किनारे मिला बाइक

संवाद सूत्र, रोड़ी : बीवी को ससुराल लेने आए युवक के लापता होने से उसके नहर में कूद जाने की आशंका जताई जा रही है। नहर किनारे से युवक का पर्स, मोबाइल व बाइक मिलने से आशंका अधिक बलवती हो रही है। अंदेशा जताया जा रहा है कि युवक नहर में छलांग लगा गया है। पुलिस इस मामले में जांच में जुटी हुई है। जबकि समाचार लिखे जाने तक युवक के परिजन मौके पर नहीं पहुंचे थे। जानकारी के अनुसार पंजाब के गांव बैनीवाल निवासी ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 04:17 AM (IST)
        

नहरी पानी आपूर्ति होगी बाद में, पहले सड़कें हुई बदहाल

जागरण संवाददाता, सिरसा : शहर में पेयजल पाइप लाइन बिछाने के नाम पर जगह जगह से सड़के व गलिया उखाड़ी गई है। इससे सड़के ऊबड़ खाबड़ हो चुकी है। यातायात व्यवस्था पूरी तरह चौपट हो चुकी है। वाहन चालक को इन मार्गो से होकर गुजरना तो दूर पैदल राहगीरों को चलना भी मुश्किल हो गया है। जनस्वास्थ्य विभाग की ओर से शहर के हर घरों में नहरी पानी आपूर्ति किए जाने को लेकर पेयजल पाइप लाइन बिछाई जा रही है। यह पाइप लाइन चत्तर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 04:17 AM (IST)
        

लापता ग्रामीण का शव जलघर से मिला

जागरण संवाददाता, सिरसा : ऐलनाबाद थाना क्षेत्र के गाव उमेदपुरा में सोमवार सुबह से गायब व्यक्ति का शव देर सायं गाव में स्थित पानी की डिग्गी से मिला। सूचना मिलने पर पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सामान्य अस्पताल पहुचाया। जानकारी के अनुसार गाव उमेदपुरा निवासी बेगराज पुत्र जगमाल सोमवार सुबह से घर से लापता हो गया था। परिवारजनों ने उसे आस पड़ोस और गाव में ढूढा। रिश्तेदारों में भी पू... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 04:17 AM (IST)
        
(News from Sirsa, Haryana)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »