Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 23,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सिरसा

कचरे के ढेर बिगाड़ रहे शहर की खूबसूरती

जागरण संवाददाता, सिरसा : शहर में जगह-जगह कचरे के ढेर खूबसूरती को बिगाड़ रहे है। सार्वजनिक स्थानों के अलावा सरकारी कार्यालयों के आसपास भी कचरे के ढेर लगे है। नियमित सफाई न होने से यहा की स्थिति बिगड़ती जा रही है। बरनाला रोड स्थित शहीद भगत सिंह खेल स्टेडियम में प्रदेश स्तरीय खेल प्रतियोगिताएं चल रही है। लेकिन इसके बावजूद भी यहा सफाई व्यवस्था नियमित तरीके से नहीं हो पा रही। ऐसे में यहा समस्या पैदा हो... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 11:44 PM (IST)
        

बाजारों में चला अतिक्रमण हटाओ अभियान

संवाद सूत्र, ऐलनाबाद : शहर के मुख्य बाजार में दुकानदारों द्वारा किए गए अतिक्रमण को हटाने को लेकर पालिका प्रशासन ने अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया। अभियान का नेतृत्व एसएचओ अनिल कुमार व पालिका के अधिकारियों ने किया। प्रात: 10 बजे पंचमुखी चौक से शुरू हुआ यह अभियान ममेरा चौक, गाधी चौक, चौ. देवीलाल चौक, तलवाड़ा चौक से होते हुए वाल्मीकि चौक तक जारी रहा। अभियान के तहत सोमवार मुख्य बाजार में इस कार्रवाई को अ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 11:41 PM (IST)
        

्रशासन को भी नजर नहीं आते बाल मजदूरी

संवाद सूत्र, ऐलनाबाद : त्योहार के मद्देनजर बाजार में चहल-पहल शुरू हो गई है लेकिन हर कोई अपनी खरीदारी में इतना व्यस्त है कि उसे बाजार के प्रतिष्ठानों, दुकानों पर काम करते बाल मजदूरों की बेबसी नजर नहीं आती। दूसरी तरफ हर मुद्दे पर अपनी धौंस जमाने वाले प्रशासन को ये घटनाक्रम सामने होने के बाद भी नजर नहीं आ रहा है। ये बाल मजदूर दो वक्त की रोटी के लिए सुबह से देर रात तक कड़ी मेहनत करते है। काम करने वाल... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 11:41 PM (IST)
        

विद्यार्थियों ने ली पटाखा रहित दीपावली की शपथ

जागरण संवाददाता, सिरसा : पटाखा रहित दीपावली मनाने को लेकर अब शहर के स्कूलो में पढ़ने वाले विद्यार्थी आगे आ है। स्कूलों में विद्यार्थियों ने पटाखा रहित दीपावली मनाने के लिए शपथ ली। सोमवार प्रात: राजकीय मॉडल संस्कृति स्कूल की मिडिल विंग में शपथ कार्यक्रम हुआ। इस मौके पर स्टाफ सदस्यों ने विद्यार्थियों को शपथ दिलाई कि सभी पटाखा रहित दीपावली मनाएंगे। विद्यार्थियों ने कहा कि वह पटाखा रहित दीपावली तो मन... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 11:39 PM (IST)
        

हॉकी में हुए रोमांचक मुकाबले

जागरण संवाददाता, सिरसा : राज्य स्तरीय स्कूली खेलकूद प्रतियोगिता के दूसरे दिन सोमवार को मुकाबले काफी रोमांचित करने वाले हुए। दूसरे दिन लड़के व लड़कियों के अंडर-17 आयु वर्ग के हॉकी के मैच करवाए गए। प्रतियोगिता में विजयी टीम के खिलाड़ियों को राष्ट्रीय स्तर पर खेलने का अवसर मिलेगा। शहीद भगत सिंह स्टेडियम में लड़कों की हॉकी में अंडर-17 आयु वर्ग में सिरसा ने जींद को 5-0 से, फतेहाबाद ने फरीदाबाद को 3-0 से, ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 11:38 PM (IST)
        

'ंफर्जी' खिलाड़ी के सहारे मैदान में उतरी जींद की टीम, निष्कासित

जागरण संवाददाता, सिरसा : शहीद भगत सिंह खेल स्टेडियम में चल रही प्रदेश स्तरीय खेल प्रतियोगिताओं के दौरान हॉकी मुकाबलों में जींद की टीम एक फर्जी खिलाड़ी के सहारे मैदान में उतरी। जींद की टीम ने सिरसा को हराया तो खिलाड़ियों ने नकली खिलाड़ी का संदेह जताया। जाच के बाद खुलासा हुआ कि जींद की टीम में एक खिलाड़ी दूसरे स्थान पर खेल रहा था। अधिकारियों ने तुरत प्रभाव से जींद की टीम को निष्कासित कर दिया और सिरसा की... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 11:37 PM (IST)
        

परिणाम आते ही झूमे कार्यकर्ता, मनाया जश्न

जागरण संवाददाता, सिरसा : हरियाणा विधानसभा चुनाव परिणाम के अंतिम राउड अभी चल ही रहे थे कि मतगणना केंद्र के बाहर जमा इनेलो कार्यकर्ताओं ने खुशिया मनानी शुरू कर दी। अपने नेताओं को आते देख इनेलो कार्यकर्ताओं ने समर्थन में नारे लगाए और होली खेलकर खुशिया मनाई। इतना ही नहीं पार्टी समर्थकों ने खूब आतिशबाजी भी की। दोपहर करीब एक बजे अभी फाइनल राउड की गिनती चल ही रही थी कि रूझान आने शुरू हो गए। रुझानों को द... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 06:24 PM (IST)
        

दिग्गजों सहित 46 ने गंवाई जमानत

जागरण संवाददाता, सिरसा : सिरसा में इस बार मैदान में उतरे खिलाड़ियों में से 12 ही ऐसे बचे जो जमानत को बचा पाए हैं जबकि 46 जमानत बचाने के नजदीक भी नहीं पहुंच पाए। कई दिग्गजों की जमानत नहीं बच पाई जिनमें रानियां से बीजेपी प्रत्याशी जगदीश नेहरा, डबवाली से भाजपा प्रत्याशी देव कुमार शर्मा, सिरसा से कांग्रेस प्रत्याशी नवीन केडिया, ऐलनाबाद से कांग्रेस प्रत्याशी रमेश भादू, कालांवाली से भाजपा प्रत्याशी राजें... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 06:24 PM (IST)
        

रोड़ी में दिनभर गुल रही बिजली

संवाद सूत्र, रोड़ी : रोड़ी क्षेत्र में शनिवार को पूरा दिन बिजली गुल रही। बिजली गुल रहने से दुकानदारों के रोजमर्रा के कार्य ठप रहे। बताया जाता है कि लाइनों पर मरम्मत कार्य चलने के कारण बिजली कट लगाया गया है। दुकानदारों का कहना है कि जब बिजली कट के बारे में बिजलीघर में पता किया गया तो जवाब मिला कि दीपावली को लेकर लाइनों पर मरम्मत कार्य चल रहा है और जेई द्वारा परमिट लिया गया है। दुकानदारों ने रोष व्यक... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 06:24 PM (IST)
        

और हर राउड में बदलती रही स्थिति

जागरण संवाददाता, सिरसा : मतगणना के दौरान रविवार को हर पल स्थिति बदलती हुई नजर आई। जैसे ही किसी राउड पूरा होने की खबर आती, तो तुरत उस क्षेत्र के प्रत्याशियों पर पहले उत्सुकता, फिर चिंता या संतोष के भाव नजर आते। राउड के दौरान जो भी उतार-चढ़ाव होता, उसी अनुसार प्रत्याशियों के चेहरों के हाव-भाव भी बदलते। हॉट सीट सिरसा : पल-पल बदली स्थिति सिरसा विधानसभा क्षेत्र के परिणाम आए तो पल-पल स्थिति बदलती हुई ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 06:24 PM (IST)
        

इनेलो के गढ़ को नहीं भेद पाई भाजपा

जागरण संवाददाता, सिरसा : मतदाता के विश्वास ने इनेलो के गढ़ को बरकरार रख दिया। यहां सभी पांच सीटों पर इंडियन नेशनल लोकदल गठबंधन को जीत हासिल हुई है। ऐलनाबाद से इनेलो के स्टार प्रचार अभय सिंह चौटाला, सिरसा से मक्खन लाल सिंगला, रानियां से रामचंद कंबोज, डबवाली से नैना सिंह चौटाला तथा कालांवाली से शिरोमणि अकाली दल के बलकौर सिंह को जीत हासिल हुई है। डबवाली में कांग्रेस दूसरे नंबर तथा भाजपा तीसरे स्थान प... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 06:24 PM (IST)
        

सिरसा में नहीं चला डेरा और मोदी फैक्टर

जागरण संवाददाता, सिरसा : सिरसा में डेरा सच्चा सौदा अनुयायियों की बड़ी संख्या और राज्य में चली मोदी लहर का सिरसा के मतदाता पर असर नहीं चला। यहां जादू चला तो इनेलो की साख का और सिरसा की सरकार बनाने के नाम पर मतदाताओं ने एकतरफा इनेलो को जिले में विजयी बनाया है। यहां कांग्रेस की साख नहीं बच पाई। साढ़े आठ लाख से अधिक मतदाताओं वाले सिरसा जिला में प्रचार के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कांग्रेस अध्यक्ष... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 06:24 PM (IST)
        

दहेज प्रताड़ना के मामले में ससुरालजन के खिलाफ मामला दर्ज

जागरण संवाददाता, सिरसा : जिला पुलिस ने दहेज के लिए मारपीट और जान से मारने की धमकी देने के दो मामले दर्ज किए है। पुलिस ने ससुरालजनों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत मामले दर्जकर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है। गाधी कालोनी निवासी प्रहलाद राय की विवाहिता पुत्री सविता ने अदालत में इस्तागासा दायर कर अपने ससुरालजनों के खिलाफ कार्रवाई की माग की थी। अदालत ने इस मामले में शहर थाना पुल... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 11:30 PM (IST)
        

मुंह ढंक कर नहीं होगी कैंपस में इट्री

जागरण संवाददाता, सिरसा : चौधरी देवीलाल यूनिवर्सिटी कैंपस में अब कोई भी व्यक्ति मुंह ढाप कर इंट्री नहीं कर पाएगा। सुरक्षादृष्टि से यूनिवर्सिटी प्रशासन ने अब मुंह ढाप कर इट्री करने वालों पर तुरत प्रभाव से रोक लगा दी है। प्रत्येक व्यक्ति के चेहरे को अब सीडीएलयू के मुख्य गेट पर लगे हाई डेफीनेशन कैमरा कैद करेगे। इसके लिए प्रशासन ने पुख्ता प्रबंध कर लिए है। मिनीबाईपास पर सीडीएलयू का मुख्य प्रवेश द्वार ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 11:29 PM (IST)
        

विभिन्न झगड़ों में आठ लोग घायल

जागरण संवाददाता, सिरसा : जिला में हुए विभिन्न झगड़ों में आठ लोग घायल हो गए। घायलों को सामान्य अस्पताल में दाखिल कराया गया है। घटनाओं की सूचना पुलिस को दी गई है। पहला मामला गांव सिकंदरपुर का है। यहां रास्ते को लेकर हुए झगड़े में एक पक्ष के चार लोग घायल हो गए। अस्पताल में दाखिल गांव सिकंदरपुर निवासी गुरदेव सिंह ने बताया कि वह टाटा ऐस चलाता है। उसने बताया कि वह गांव की गलियों से गुजर रहा था कि रास्ते ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 11:28 PM (IST)
        

जहरीली पानी पीने वाले उपचाराधीन वृद्ध की मौत

जागरण संवाददाता, सिरसा : जिला के कस्बा ऐलनाबाद में जहरीली चाय पीने से बीमार हुए लोगों में से एक वृद्ध की मौत हो गई। शनिवार को वृद्ध के शव का पोस्टमार्टम कर शव परिजनों को सौंप दिया गया। उल्लेखनीय है कि ऐलनाबाद में नोहर रोड पर स्थित एक ढाणी में गत 16 अक्टूबर की सुबह जहरीली चाय पीने से एक ही परिवार के आठ लोगों की अचानक तबीयत बिगड़ गई। सभी को पहले ऐलनाबाद अस्पताल में भर्ती करवाया गया, जहा से प्राथमिक उ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 11:25 PM (IST)
        

कार्यकत्ताओं को खिलाया हाथ का बना खाना

जागरण संवाददाता, सिरसा : विधानसभा चुनावों के बाद इनेलो नेता अभय सिंह चौटाला शनिवार को कार्यकर्ताओं से मिले और उन्हें अपने हाथों से खाना बनाकर खिलाया। ऐलनाबाद के विधायक अभय सिंह चौटाला सुबह डबवाली रोड स्थित अपने आवास पर कार्यकर्ताओं से मिले तथा उसके बाद उन्होंने अपने हाथों से नाश्ता बना कर खुद भी किया और अपने मित्रों को भी परोसा। चौटाला रविवार को पूरा दिन सिरसा में ही रहेगे। अभय चौटाला ने 19 को म... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 11:25 PM (IST)
        

20 राउंड में होगी मतगणना, एक साथ लगेंगी दस टेबल

जागरण संवाददाता, सिरसा : सिरसा जिला की पांच विधानसभा क्षेत्रों की गिनती महिला बहुतकनीकी संस्थान में होगी। 20 राउंड की गिनती के लिए दस टेबल एक साथ लगाई गई हैं। सुबह 8 बजे मतगणना शुरू होगी और पहला रुझान साढ़े 8 बजे तक मिल जाएगा। दिन में एक बजे तक पूरी मतगणना संपन्न होने के आसार माने जा रहे हैं। इसी संदर्भ में विधानसभा चुनाव के सामान्य पर्यवेक्षक लक्कु वेंकटेशवर लू ने पंचायत भवन में मतगणना सुपरवाइजर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 06:21 PM (IST)
        

महिला के आभूषण ठगने वाले धरे

संवाद सूत्र, रोड़ी : गाव भंगू में दो लोगों ने दिन-दहाड़े महिला को झासे में लेकर सोने के आभूषण ठगने का प्रयास किया। ठगी की भनक लगते ही लोगों ने दोनों ठगों का पीछा कर गाव पंजुआना के समीप दबोच लिया और पुलिस के हवाले कर दिया। भंगू निवासी जसविंद्र कौर घर में अकेली थी। इसी दौरान भगवा धारी दो व्यक्ति घर में आए और उन्होंने जसविंद्र कौर को हाथ की रेखाएं दिखाने की बात कही। रेखाएं देखकर उन्होंने बातों के सब्ज... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 06:21 PM (IST)
        

विज्ञान प्रदर्शनी में बाल वैज्ञानिकों ने दिखाई प्रतिभा

जागरण संवाददाता, सिरसा : राजकीय उच्च विद्यालय साहुवाला प्रथम में जवाहर लाल नेहरू विज्ञान प्रदर्शनी आयोजित की गई। प्रतियोगिता में बड़ागुढ़ा खंड से 59 प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया। विज्ञान प्राध्यापक आयुष कुमार व संदीप कुमार ने निर्णायक की भूमिका निभाई। खंड शिक्षा अधिकारी पवन कुमार सुथार ने मॉडलों का निरीक्षण किया और बाल वैज्ञानिकों की प्रतिभा को सराहा। मॉडल प्रदर्शनी में निर्मल सिंह व राजवंत सिंह फग... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 06:21 PM (IST)
        
(News from Sirsa, Haryana)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें