Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
March 03,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सिरसा

सड़कें हुई लबालब

जागरण संवाददाता, सिरसा : रविवार सुबह हुई बरसात दोपहर बाद जारी रही। पांच घंटे की बारिश से शहर की सड़कें व गलियां जलमग्न हो गई। सड़कों पर पानी भर जाने से आने-जाने वालों को काफी परेशानी हुई। बारिश से फसलों को फायदा हुआ तो नुकसान भी हुआ है। सिरसा में सर्वाधिक 40 एमएम बारिश रिकार्ड की गई है। रविवार सुबह से ही बरसात शुरू हो गई। लगातार कभी तेज तो कभी कम हुई बरसात से पूरा शहर तरबतर हो गया। हर तरफ बारिश का ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 02 Mar 2015 03:44 AM (IST)
        

बरसात के चलते फाल्ट, साढ़े तीन घंटे बिजली गुल

जागरण संवाददाता, सिरसा : बरसात की वजह से शहर में बिजली व्यवस्था गुल हो गई। हिसार रोड पर फाल्ट आ गया और इसे ठीक करने में ही साढ़े तीन घंटे का वक्त लगा है। सुबह 8 बजे के करीब बरसात शुरू हुई और आधा घंटा बाद ही बिजली आपूर्ति में फाल्ट आ गया। तेज बारिश की वजह से बिजली कर्मचारी एक लाइन से दूसरी लाइन पर फाल्ट ढूंढने में इधर से उधर दौड़ते रहे लेकिन फाल्ट नहीं मिल पाया। कई घंटे की मशक्कत के बाद हिसार रोड के... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 09:58 PM (IST)
        

नाबालिगा से घर में घुसकर दुष्कर्म

सिरसा : शहर की जेई कालोनी में नाबालिग लड़की से घर में घुसकर दुष्कर्म करने का मामला प्रकाश में आया है। लड़की की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ दुष्कर्म का मामला दर्ज किया है। आरोपी की पहचान सिरसा के प्रवीण के रूप में हुई है। पुलिस को दर्ज करवाई शिकायत में लड़की ने बताया कि बीती 27 फरवरी की दोपहर वह अपने घर में अकेली थी। इसी दौरान प्रवीण जबरन घर में घुस आया और उसके साथ दुष्कर्म किया। किसी को बताने... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 09:56 PM (IST)
        

अजय स्काउट एडवेंचर अवार्ड से सम्मानित

ऐलनाबाद : भारत स्काउट एंड गाइड का अंतर्राष्ट्रीय एडवेंचर कार्यक्रम मध्यप्रदेश में हुआ। कार्यक्रम में हरियाणा, राजस्थान, पंजाब, मध्यप्रदेश, यूपी, झारखंड, गुजरात, महाराष्ट्र आदि के स्काउट्स ने भाग लिया था। जिला की तरफ से बाबा भूमण शाह ओपन रोवर स्काउट ग्रुप, ऐलनाबाद के स्काउट अजय कुमार ने भाग लिया। इस कार्यक्रम में रॉक क्लाइ¨बग, रेप¨लग, कमाडो क्लाइ¨बग, वेली क्रॉ¨सग, ट्रे¨कग, होर्स राइ¨डग, राइफल, पिस्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 09:55 PM (IST)
        

नशीली दवाइयों के साथ दो काबू

जागरण संवाददाता, सिरसा : पुलिस की नारकोटिक्स सेल ने गश्त दौरान आरएसडी कॉलोनी निवासी सुनील कुमार नामक युवक से 120 शीशी रेस्कॉप नशीली प्रतिबंधित दवा के साथ शहर के ए-ब्लॉक क्षेत्र से काबू किया है। आरोपी से पूछताछ के आधार पर पुलिस ने दवाई आपूर्ति विपिन निवासी फ्रेंड्स कॉलोनी सिरसा को भी गिरफ्तार कर लिया है। दोनों आरोपियों के खिलाफ मादक पदार्थ अधिनियम के तहत शहर थाना सिरसा में अभियोग दर्ज किया गया है।... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 10:34 PM (IST)
        

आम आदमी को रास नहीं आया बजट

जागरण संवाददाता, सिरसा गृहिणि, किसान, व्यापारी या फिर आम आदमी बजट को लेकर सभी अपनी बेबाक राय तो दे रहे है साथ ही बजट को लेकर उनका मानना है कि बजट में प्रथम दृष्टया लाभ कहीं दिखाई नहीं दे रहा। ग्रहणियों को कई उत्पाद महगे होने का दर्द है। किसान को पिटारा न खुलने का मलाल है तो सर्विस सेक्टर टैक्स में छूट टूटने से नाराज हैं लेकिन इन सबके बावजूद उनका मानना है कि बजट अधिक कठोर भी नहीं है। बजट में कई अच... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 10:33 PM (IST)
        

विज्ञान मॉडल प्रदर्शनी में 62 मॉडलों का प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, सिरसा राष्ट्रीय विज्ञान दिवस के मौके पर सर्व शिक्षा अभियान की ओर से शनिवार को आरएसडी स्कूल में जिला स्तरीय विज्ञान मॉडल प्रदर्शनी का आयोजन किया गया। इस मॉडल प्रदर्शनी में सात थीम पर आधारित 62 मॉडलों का विद्यार्थियों ने प्रदर्शन किया। जिसमें से 21 विद्यार्थियों को प्रथम, द्वितीय व तृतीय पुरस्कार के लिए चयनित किया गया। सुबह करीब 10 बजे डबवाली रोड स्थित आरएसडी स्कूल में जिला स्तरी... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 10:31 PM (IST)
        

गली कहीं और की बना दी कहीं और

जागरण संवाददाता, सिरसा : सिरसा के चत्तरगढ़पट्टी क्षेत्र में बिना अनुमति के ही कई गलियों का निर्माण करवाया गया है। इनकी न ही स्वीकृति विभाग से ली गई है और न ही प्रस्ताव ही पास किया गया है। नतीजतन सरकारी खाते से लाखों रुपये की हेराफेरी करने का मामला सामाने आ रहा है। गौरतलब है कि जेजे कॉलोनी में विधानसभा चुनाव के समय कई गलियों का निर्माण शुरू किया गया था। ताज्जुब की बात यह है कि तीन माह के अंदर ही ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 10:28 PM (IST)
        

साइंस कानक्लेव में युवा वैज्ञानिकों का जलवा

जागरण संवाददाता, सिरसा : चौधरी देवीलाल विश्वविद्यालय में विज्ञान दिवस पर साइंस कनक्लेव में विभिन्न महाविद्यालयों तथा विश्वविद्यालय के विज्ञान संकाय के विद्यार्थियों ने 80 वर्किग मॉडल्स का प्रदर्शन किया। कार्यक्रम के मुख्यातिथि वीसीडॉ. राधेश्याम शर्मा थे। डॉ. राधेश्याम शर्मा ने कहा कि ऐसे आयोजनों से जहा एक ओर विश्वविद्यालय के अंदर बेहतर शैक्षणिक माहौल तैयार होता है वहीं दूसरी ओर विद्यार्थियों के व... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 10:27 PM (IST)
        

गुड़गांव के खिलाडि़यों का दबदबा

जागरण संवाददाता, सिरसा : डबवाली रोड स्थित चौ. दलबीर सिंह स्टेडियम में शनिवार को दो दिवसीय राज्य स्तरीय ब्लाइड पैरा ओलंपिक जूडो प्रतियोगिता शुरू हुई। जिला ब्लाइड पैरा ओलंपिक जूडो एसोसिएशन द्वारा आयोजित इस प्रतियोगिता में विजेता खिलाड़ियों को 19 मार्च को गोवा में होने वाली राष्ट्रीय प्रतियोगिता में भाग लेने का अवसर मिलेगा। प्रतियोगिता का शुभारभ एडीसी शरणदीप कौर ने किया। पहले दिन हुए मुकाबलों में लड़क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 10:23 PM (IST)
        

सुपर थर्मल पावर और बागवानी विश्वविद्यालय दोनों से सिरसा दूर

जागरण संवाददाता, सिरसा : भाजपा सरकार की पहले आम बजट से सबसे अधिक उम्मीद सिरसा के आम आदमी के जेहन में बनी हुई थी। वजह थी कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सिरसा के प्रति दिखाने वाला स्नेह जिसकी झलक 11 अक्टूबर के प्रधानमंत्री के चुनावी कार्यक्रम में सिरसा में देखने को मिली थी जब प्रधानमंत्री ने कहा था कि वे जानते हैं कि सिरसा पिछड़ा हुआ है। इसीलिए इस बजट से सिरसा कई नए सपने देखता रहा लेकिन बजट में ये ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 10:22 PM (IST)
        

बसों की समय सारिणी में सुधार की कवायद

जागरण संवाददाता, सिरसा : रोडवेज डिपो परिसर में काफी समय से बसों की गलत जानकारी दे रहे समय सारिणी में सुधार किया जाएगा। इसके लिए दोनों सूचना पट्टों में निर्धारित बसों के आवागमन के आधार पर जानकारियां अंकित करने को कहा गया है। जिससे आम लोगों को परेशानी का सामना न करना पड़े। गौरतलब है कि रोडवेज डिपो परिसर में दो जगहों पर समय सारिणी लगाया गया है। इस समय सारिणी में रूट व निर्धारित समय अंकित किया हुआ है... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 10:21 PM (IST)
        

बहला-फुसलाकर युवती से किया दुष्कर्म

जागरण संवाददाता, सिरसा: गांव चकसाहिबा की बीस वर्षीय युवती के साथ दुष्कर्म का मामला सामने आया है। युवती के बयान पर पुलिस में दो आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। जानकारी के अनुसार गाव चकसाहिबा में रहने वाली बीस वर्षीय युवती 19 फरवरी को अचानक गायब हो गई थी। उसके घरवालों ने काफी खोजबीन की मगर उसका कहीं कोई सुराग नहीं मिला। इधर उधर तलाशने के बाद जब लड़की का कोई अता पता नहीं लगा तो घ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 10:19 PM (IST)
        

गौरव बासल एएजी नियुक्त

जागरण संवाददाता, सिरसा : सिरसा के एडवोकेट गौरव बासल को एएजी (सहायक महाअधिवक्ता हरियाणा) के पद पर नियुक्त किया है। उनकी नियुक्ति पर शहर की विभिन्न सामाजिक, धार्मिक, शैक्षणिक संस्थाओं के प्रतिनिधियों के अलावा एडवोकेट्स ने खुशी जताया है। गौरव बासल सिरसा बार में सिविल व क्रिमिनल मामलों की पिछले 2005 से प्रेक्टिस कर रहे है। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से जुडे़ गौरव बासल राष्ट्रीय मुद्दों पर बेबाक विचार ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 10:19 PM (IST)
        

सड़क हादसे में एक की मौत

जागरण संवाददाता, सिरसा : डबवाली रोड स्थित रचना पैलेस के समीप शुक्रवार की रात को अज्ञात वाहन की चपेट में आने से एक युवक की मौत हो गई। पोस्टमार्टम के लिए शव को सामान्य अस्पताल ले जाया गया। जानकारी के अनुसार ओढ़ा क्षेत्र की ढाणी संवाईपुर निवासी रमेश अनाज मंडी में मुनीम का काम करता है। बृहस्पतिवार रात मोटरसाइकिल से वह अपने घर जा रहा था। रास्ते में अज्ञात वाहन ने उसे टक्कर मार दी। जिससे वह गंभीर रूप से... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 10:18 PM (IST)
        

नवविवाहित दंपती बहा, पत्नी की मौत

संवाद सूत्र, डबवाली : विवाह के दौरान बाधे गए गोना (धागा) को पानी में तारने के लिए खुईया मलकाना स्थित भाखड़ा नहर के किनारे उतरा नवविवाहित दंपती नहर में बह गया। राहगीरों ने पति को बचा लिया जबकि पत्नी पानी के तेज बहाव के साथ बह गई। तीन घटे की खोज के गोताखोरों ने पत्नी को नहर से बाहर निकाला लेकिन तब तक उसकी मौत हो चुकी थी। मिली जानकारी के अनुसार थाना बड़ागुढा के निवासी शमिंद्र सिंह का पुत्र हरप्रीत सि... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 10:18 PM (IST)
        

रमेश यादव डिप्टी एडवोकेट जनरल नियुक्त

जागरण संवाददाता, सिरसा : प्रदेश सरकार द्वारा सिरसा के रमेश यादव एडवोकेट को उप महाअधिवक्ता हरियाणा (डिप्टी एडवोकेट जनरल) के पद पर नियुक्त किया है। उनकी नियुक्ति पर क्षेत्र के भाजपा नेताओं व कार्यकर्ताओं ने खुशी का इजहार किया है। भाजपा जिलाध्यक्ष अमीचंद मेहता, सरदूल सोखल हरिपुरा, रामानंद सरपंच शमशाबादपट्टी, पूर्व जिलाध्यक्ष गुरदेव सिंह राही, रोहताश जागड़ा, सरपंच एसोसिएशन के प्रधान मक्खन सिंह ख्योवाल... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 10:16 PM (IST)
        

बास्केटबॉल मैदान को ही बना लिया पार्किग स्थल

जागरण संवाददाता, सिरसा : स्कूलों में खेल सुविधा किस कदर ठप है इसका जीता जागता उदाहरण राजकीय मॉडल संस्कृति सीनियर सेकेंडरी स्कूल में देखा जा सकता है। यहा पर स्कूल स्टाफ सदस्यों ने बास्केटबॉल मैदान को ही पार्किग स्थल बना लिया है। इस प्रकार से बास्केटबॉल भी खस्ताहाल हो चुका है जिसके कारण खिलाड़ी भी अपना अभ्यास नहीं कर पाते। स्कूल में खेल सुविधा नहीं होना भी स्कूल अधिकारियों की लापरवाही उजागर करता है। ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 11:19 PM (IST)
        

ओबीसी बैंक घोटाला, जाच करने पहुची टीम

संवाद सूत्र, कालावाली : ओबीसी बैंक में चल रहे फर्जीवाड़े की जाच करने के लिए शुक्रवार को बैंक के चीफ मैनेजर केएस पाती कालावाली शाखा में पहुचे लेकिन बैंक मैनेजर अपने कार्यालय में मौजूद नहीं थे। जाच अधिकारी के आने की खबर लगते ही शिकायतकर्ता विनोद कुमार सहित तीन अन्य जाच अधिकारी के समक्ष पहुचे और अपनी बात रखी। जाच से मीडिया को दूर रखने की कोशिश की गई। जाच अधिकारी के बयान लेने के लिए जब मीडिया के लोग बै... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 11:18 PM (IST)
        

जीप की टक्कर से पलंबर घायल

संवाद सूत्र, डबवाली : अलीका रोड स्थित प्रेम नगर में पानी के बिल बाट कर बाइक पर सवार होकर वापस जा रहा जन स्वास्थ्य विभाग का पलंबर जीप की चपेट में आकर घायल हो गया। पलंबर को लोगों ने उपचार के लिए सामान्य अस्पताल में दाखिल करवाया। घायल जवाहर नगर निवासी पाल सिंह पुत्र हरदयाल सिंह ने बताया कि वह जन स्वास्थ्य विभाग में पलंबर के तौर पर कार्यरत है। विभाग ने उसे बिल बाटने का कार्य दिया हुआ है। शुक्रवार को व... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 11:17 PM (IST)
        
(News from Sirsa, Haryana)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें