1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सिरसा

सेवादारों की राष्ट्रीय खेलकूद स्पर्धा का आगाज

जागरण संवाददाता, सिरसा : डेरा सच्चा सौदा के 67वें रूहानी स्थापना दिवस के उपलक्ष्य में एसएमजी खेल परिसर में ग्रीन एस वेल्फेयर फोर्स विंग के सेवादारों की दो दिवसीय राष्ट्रीय खेल प्रतियोगिता शुरू हुई। प्रतियोगिता का पहला मुकाबला गुलस्टिक का हुआ जिसमें शाह सतनाम जी गुल एकेडमी को अपने पहले ही मैच में एसबीएस की टीम ने धूल चटा दी। शाह सतनाम जी गुल एकेडमी की टीम ने पहले खेलते हुए 7 पैक (ओवर) में 5 विकेट... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 07:45 PM (IST)
        

पहले खरीद में देरी अब उठान नहीं हो रहा

संवाद सूत्र, रोड़ी : इक्क ता ऐतकी रब्ब ने पक्की फसल ते मींह पाके जट्टा ते कहर टाता ते दुज्जा उत्तों मंडिया च जमींदारा नूं सरकार ने जमा ई रोल के रख ता, पंज दिन होगे मंडी च क णक लै के बैठिया नूं साडे खून पसीने दी कमाई नूं सरेआम रेते च सुट्टी जादे आ, ऐत्थे ना ता पीण नूं पानी है अते ना बैठण नूं कोई था' कुछ इस तरह का दर्द बप्पा खरीद केंद्र पर सुनाते हुए किसानों ने विभाग के खिलाफ रोष व्यक्त किया। खरी... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Apr 2015 10:54 PM (IST)
        

जिले में हुई साढ़े तीन लाख मीट्रिक टन गेहूं की खरीद

जागरण संवाददाता, सिरसा : उपायुक्त निखिल गजराज ने बताया कि जिला की मंडियों में गेहूं की आवक जारी है। अब तक 3 लाख 59 हजार 529 मीट्रिक टन गेहूं की खरीद की गई तथा विभिन्न एजेंसियों द्वारा खरीदे गए गेहू के उठान का कार्य भी जारी है जो शीघ्र ही पूरा कर लिया जाएगा। उन्होंने बताया कि जिला की विभिन्न मंडियों व खरीद केंद्रों में हैफेड द्वारा 1 लाख 88 हजार 225 मीट्रिक टन गेहू की खरीद की जा चुकी है। खाद्य एव... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Apr 2015 10:52 PM (IST)
        

सब्जियों की खेती बनी घाटे का सौदा

संजय सिंगला, रानिया ओलावृष्टि ने सब्जी उत्पादक की कमर तोड़ दी है। सब्जियों की फसल को पचास प्रतिशत से भी ज्यादा नुकसान पहुचा है। पिछले वर्षाें के दौरान इन दिनों जो सब्जी मात्र दस रुपये प्रति किलो बिकती आज उसका बाजार भाव अस्सी रुपये किलो है। महगी दरों पर सब्जी बिकने के बावजूद किसान की लागत पूरी नहीं हो रही है। टमाटर की खेती को लेकर रानिया क्षेत्र उत्तरी भारत में एक विशेष पहचान रखता है। क्षेत्र के ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Apr 2015 10:51 PM (IST)
        

ट्रकों से मार्ग अवरुद्ध होने पर किसानों ने किया रोड जाम

संवाद सूत्र, कालावाली : कालावाली में सुखचैन रोड पर गेहूं के निजी गोदामों के समक्ष ट्रकों से मार्ग अवरुद्ध होने के चलते किसानों ने रोष व्यक्त करते हुए रोड जाम कर दिया। सुखचैन के सरपंच इकबाल सिंह, पूर्व सरपंच बंता सिंह, किसान तोता सिंह, नछत्र सिंह, जरनैल सिंह, लक्ष्मण सिंह, दलीप सिंह और भोला सिंह आदि ने बताया कि उक्त गोदामों में इस समय गेहूं का स्टॉक किया जा रहा है। जिसके चलते ट्रक मुख्य सड़क पर खड़े ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Apr 2015 10:50 PM (IST)
        

किसानों से मिली नैना चौटाला

संवाद सूत्र, डबवाली : डबवाली की विधायक नैना सिंह चौटाला जिला परिषद के अध्यक्ष डॉ. सीता राम के साथ बुधवार को राजपुरा माजरा, गोविंदगढ, मसीता और लखुआना गाव के किसानों से मिली और आगजनी से नुकसान को लेकर हमदर्दी जताई। किसानों से मिलने के उपरात वे अनाज मंडी में पहुची और किसानों और आढ़तियों से मिल कर गेहूं खरीद की स्थिति का जायजा लिया। इसके उपरात विधायक नैना सिंह चौटाला किसानों की समस्याओं के लेकर उपमंडल... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Apr 2015 10:49 PM (IST)
        

खुले दरबार में एसडीएम ने सुनी शिकायतें

संवाद सूत्र, रानिया : रानिया खंड के गाव मेहनाखेड़ा व घोड़ावाली में जिला प्रशासन ने खुला दरबार लगाया। जिला उपायुक्त के न पहुंचने पर एसडीएम ऐलनाबाद धीरेद्र खड़गटा को खुला दरबार लगाना पड़ा। इस अवसर पर उनके साथ खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी संदीप भारद्वाज, तहसीलदार अभिषेक कुमार, मार्केट कमेटी सचिव दीपक कुमार, वन विभाग से मोहनलाल इदोलिया सहित कई विभागों के अधिकारी मौजूद थे। दोनों गावों के लोगों को मुख्यअतिथ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Apr 2015 10:48 PM (IST)
        

डपरों में ले जा रहे अंग्रेजी शराब सहित तीन काबू

चित्र : 17 संवाद सूत्र, ऐलनाबाद : ऐलनाबाद पुलिस बृहस्पतिवार को राजस्थान से गुजरात ले जाई जा रही अवैध अंग्रेजी शराब की सैकड़ों पेटिया बरामद की। यह शराब डपरों में भरी हुई थी। आगे-पीछे एक साथ चल रहे दो डपरों में एक में यह शराब भरी हुई थी, जबकि दूसरा डंपर खाली ही सड़क पर दौड़ रहा था। पुलिस का अनुमान है कि खाली डपर इसलिए आगे-आगे चल रहा था ताकि किसी भी नाकेबंदी की सूचना पहले ही पीछे आ रहे शराब से भरे डपर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Apr 2015 10:47 PM (IST)
        

अवैध कॉलोनी पर चला जेसीबी

जागरण संवाददाता, सिरसा : गाव चतरगढ़पट्टी के पास नेजाडेला कला को जाने वाली लिंक रोड के साथ अवैध रुप से विकसित की जा रही तीन कालोनियों में बनाई जा रही सड़कों और अवैध प्लाटों की निशानदेही/डीपीसी को जेसीबी मशीन द्वारा हटा दिया गया है। नायब तहसीलदार अनिल कुमार की उपस्थिति में जिला नगर योजनाकार मोहन सिंह के नेतृत्व तथा कार्यालय स्टॉफ द्वारा यह डेमोलिशन प्रोग्राम करवाया गया। इस अवसर पर पुलिस कर्मचारी भी ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Apr 2015 10:46 PM (IST)
        

पीएचसी स्तर पर मिलेगा जन्म-मृत्यु प्रमाण पत्र

भूपेंद्र पंवार, सिरसा यदि सब कुछ ठीक-ठाक रहा तो जल्द ही जन्म-मुत्यु प्रमाण पत्र के लिए ग्रामीणों को शहर की ओर नहीं दौड़ना पड़ेगा। प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर ही ग्रामीणों को अब जन्म-मृत्यु प्रमाण पत्र की कापी उपलब्ध कराई जाएगी। इस संबंध में प्रदेश स्तर पर मुख्यमंत्री 2 मई को औपचारिक उद्घाटन कर सकते है। प्रशासनिक अधिकारियों की स्वास्थ्य विभाग और नगर परिषद के अधिकारियों के साथ बैठक का आयोजन हो चुका ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Apr 2015 10:46 PM (IST)
        

सीडीएलयू में टीवी देखने को लेकर विद्यार्थियों में झगड़ा

जागरण संवाददाता, सिरसा : टीवी देखने को लेकर छात्रों के बीच हुए विवाद के बाद बुधवार देर रात को कुछ बाहरी तत्वों ने सीडीएलयू परिसर में घुसने का प्रयास किया। लेकिन सुरक्षा कर्मियों की मुस्तैदी से यह प्रयास असफल हो गया। जानकारी के अनुसार सीडीएलयू के होस्टल में टीवी देखने को लेकर कुछ युवकों के बीच झगड़ा हो गया। बताया जा रहा है कि दोनों के बीच मारपीट भी हुई जिसके बाद एक गुट के छात्रों ने अपने अपने साथियो... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Apr 2015 10:44 PM (IST)
        

हादसे में बालक की मौत, तीन घायल

संवाद सूत्र, कालावाली : कालावाली से गदराना रोड पर बुधवार रात्रि सड़क दुर्घटना में 11 वर्षीय बालक की मौत हो गई जबकि जीप में सवार तीन अन्य लोगों को भी चोटें आई हैं। जानकारी अनुसार तख्तमल निवासी नायब सिंह अपने पोतों हरप्रीत, सुखदीप व सीरी सतपाल के साथ जीप में गाव दौलतपुर खेड़ा में चल रही अपनी कंबाइन के लिए डीजल देने गए थे। वापस आते समय जीप गाव गदराना नहर के निकट पहुंची तो सामने आ रहे एक टै्रक्टर ट्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Apr 2015 10:43 PM (IST)
        

होटल मालिक पर हमले में आठ नामजद

संवाद सूत्र, कालावाली : कालावाली पुलिस ने बीते दिन एक होटल मे तेज धार हथियारों से हमला करने बारे में आठ लोगों को नामजद व करीब आधा दर्जन अन्य लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। मामले की जाच कर रहे एएसआई आत्मा राम ने बताया कि पुलिस ने घायल अन्नपूर्णा होटल संचालक सूरज सोनी के बयान, पक उर्फ दीपू, जग्गा सिंह, बब्बी सिंह, जस्सा सिंह व एक अन्य के अलावा पाच सात अन्य लोगों के खिलाफ भादसं की धारा 323, 324, ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Apr 2015 10:42 PM (IST)
        

रिलेशनशिप के बाद बिगड़ा मामला, परिवार परामर्श केंद्र पहुंचा युवक

जागरण संवाददाता, सिरसा : जिला प्रशासन की ओर से चलाए जा रहे परिवार परामर्श केंद्र में एक अनोखा मामला पहुंचा। एक युवक ने शिकायत देकर आरोप लगाया कि एक विवाहिता ने दोस्ती की आड़ में उससे धोखा किया। इसलिए उसने परिवार परामर्श केंद्र से मदद की गुहार लगाई है। गाव पक्का शहीदा निवासी संदीप कुमार ने परिवार परामर्श केंद्र में शिकायत देकर कहा कि वर्ष 2014 में दशहरे वाले दिन उसकी एक विवाहिता से 'अटैचमेंट' हो गई... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Apr 2015 10:41 PM (IST)
        

सरकारी रक्तकोष में रक्त की कमी

जागरण संवाददाता, सिरसा : सामान्य अस्पताल के सरकारी ब्लड बैंक में रक्त की कमी पैदा हो गई है। ऐसे में यहा दाखिल रक्त की आवश्यकता वाले मरीजों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इतना ही नहीं बृहस्पतिवार को अस्पताल में दाखिल गर्भवती के परिजन रक्त के लिए पूरा दिन भटकते रहे लेकिन रक्तकोष के कर्मचारियों ने उन्हे निजी रक्तकोष जाने की नसीहत दे डाली। सरकारी वेबसाइट पर भी रक्त के स्टाक की जानकारी अपडेट नह... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Apr 2015 10:39 PM (IST)
        

निजी स्कूल पर लगे आरोपों की जाच शुरू

जागरण संवाददाता, सिरसा : शहर के निजी स्कूल प्रशासन पर लगे आरोपों की जिला प्रशासन ने जांच शुरू कर दी है। बृहस्पतिवार को स्कूल प्रशासन को अपना पक्ष रखने के लिए बुलाया गया। बताया जा रहा है कि उपायुक्त निखिल गजराज के आदेश पर तहसीलदार ने आरोपों की जाच शुरू कर दी है। तहसीलदार ने बृहस्पतिवार को अभिभावकों व स्कूल प्रशासन को अपने कार्यालय में अपना-अपना पक्ष रखने के लिए बुलाया था। अभिभावकों ने अपना पक्ष र... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Apr 2015 10:37 PM (IST)
        

देवर को पीट-पीट कर मार डाला

संवाद सूत्र, रोड़ी : गाव नागोकी में बुधवार रात्रि को एक महिला ने साथियों के साथ मिलकर अपने ही देवर की हत्या कर दी। इस संबंध में पुलिस ने महिला सहित आठ लोगों के विरुद्ध मारपीट व हत्या का मामला दर्ज कर जाच शुरू कर दी है। प्राप्त जानकारी के अनुसार गाव अलीका निवासी सुक्खा सिंह का बड़ा भाई बिंदर सिंह हत्या के मुकदमे में राजस्थान जेल में सजा काट रहा है। बताया जा रहा है कि बिंदर सिंह की पत्नी वीरपाल कौर ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Apr 2015 10:36 PM (IST)
        

फाइनल में पहुंची जेसीडी एनसीए की टीम

जागरण संवाददाता, सिरसा : जननायक चौधरी देवीलाल नेशनल क्रिकेट एकेडमी की चौटाला क्रिकेट क्लब की टीम ने लखनऊ की पिच पर रग जमाते हुए नेशनल ग्रामीण क्रिकेट लीग प्रतियोगिता के फाइनल में प्रवेश कर लिया है। फाइनल 25 अप्रैल को फैजाबाद के साथ दोपहर दो बजे केडी सिंह बाबू स्टेडियम में खेला जाएगा। सासद दुष्यंत चौटाला व इनेसो के राष्ट्रीय अध्यक्ष दिग्विजय सिंह चौटाला ने सिरसा टीम व प्रबंधकों को बधाई दी है। प्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Apr 2015 10:36 PM (IST)
        

बस-बाइक भिड़ंत पर झगड़े में तीन घायल

जागरण संवाददाता, सिरसा : जिला के गाव रधावा में बाइक और बस की टक्कर के बाद झगड़ा हो गया। झगड़े में तीन लोग घायल हो गए। अस्पताल में दाखिल गाव रधावा निवासी राजेंद्र ने बताया कि वह फूलका में स्थित स्कूल की बस में सफाई कर्मी है। उसने बताया कि बुधवार को वह बस में बच्चे बिठाने के लिए गाव रधावा में बस रोड किनारे खड़ी कर खड़े थे। इसी दौरान गाव अरनियावाली निवासी एक व्यक्ति ने अपनी बाइक बस के अंदर ठोक दी। उसके ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Apr 2015 10:31 PM (IST)
        

बच्ची से दुष्कर्म के आरोपी को सीआइए ने दबोचा

जागरण संवाददाता, सिरसा : डिंग क्षेत्र के गांव मोचीवाली में सात साल की बच्ची को अगवा कर उसके साथ दुष्कर्म करने वाले आरोपी को सीआईए पुलिस ने देर सायं दबोच लिया है। दुष्कर्मी को शुक्रवार को कोर्ट में पेश किया जाएगा। गौरतलब है कि तीन दिन पूर्व गांव मोचीवाली के सरकारी स्कूल में तीसरी कक्षा में पढ़ने वाली छात्रा को एक युवक अगवा कर अपने साथ ले गया था। गांव से कुछ दूरी पर सुनसान जगह पर बच्ची के साथ दुष्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Apr 2015 10:30 PM (IST)
        
(News from Sirsa, Haryana)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें