Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
August 23,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सिरसा

42 लाख की किताबें खरीदेगा सीडीएलयू

जागरण संवाददाता, सिरसा : चौधरी देवीलाल यूनिवर्सिटी वर्तमान शैक्षणिक सत्र में करीब 42 लाख रुपये की पुस्तकें और शोध पत्रिकाओं को खरीदेगा। सीडीएलयू में आयोजित पुस्तक प्रदर्शनी के दौरान विभिन्न विभागों की ओर से पुस्तकों का चयन किया गया। शुक्रवार को अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश एम.के. गोयल ने भी पुस्तक प्रदर्शनी का अवलोकन किया। सीडीएलयू में आयोजित दो दिवसीय पुस्तक प्रदर्शनी में बड़ी संख्या में लोगों ने अवलो... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 10:29 PM (IST)
        

पुलिस लाइन में बनाए जाएंगे क्वार्टर

जागरण संवाददाता, सिरसा : पुलिस लाइन में पुलिस कर्मचारियों के लिए नए क्वार्टर बनाए जाएंगे। इसके लिए पुलिस कार्पोरेशन की ओर से मंजूरी मिल गई है। जल्द ही काम शुरू कर दिया जाएगा। जिले में पुलिस कर्मचारियों की संख्या के हिसाब से काफी समय से क्वार्टर की कमी महसूस की जा रही थी। पुलिस लाइन में क्वार्टर की संख्या कर्मचारियों के हिसाब से काफी कम है। जिसके चलते इन कर्मचारियों को क्र्वाटर अलॉट नहीं किया जा ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 10:28 PM (IST)
        

हादसे में जीजा-साला घायल

संवाद सूत्र, डबवाली : सिरसा रोड पर जोगेवाला मोड़ के समीप कार की टक्कर से बाइक सवार जीजा-साला घायल हो गए। दोनों को सामान्य अस्पताल में उपचार के लिए दाखिल करवाया गया। पंजाब के गाव फल्लड़ निवासी घायल जसविंद्र सिंह ने बताया कि वह गाव सावंतखेड़ा निवासी अपने साले बलकरण सिंह के साथ डबवाली से सावंतखेड़ा जा रहा था। गाव डबवाली में जोगेवाला मोड़ के पास आगे जा रही कार के चालक ने अचानक ब्रेक लगा दी। जिससे उनकी ब... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 10:27 PM (IST)
        

टेल तक पानी के लिए लगाया जाम

संवाद सूत्र, ऐलनाबाद : टेल तक पानी न पहुंचने से गुस्साए गाव तलवाड़ा खुर्द के ग्रामीणों व एंटी करप्शन क्लब के सदस्यों ने गाव तलवाड़ा की नहर पर दोपहर एक बजे रोड जाम कर दिया। वाहन चालकों को इधर-उधर से अपने वाहनों को घुमाकर गंतव्य तक पहुचना पड़ा। गाव तलवाड़ा के ग्रामीण गुरुवार से इस नहर पर अनिश्चकालीन धरना लगाए बैठे है। इनकी सुनवाई न होने से गुस्साए प्रदर्शनकारी भीमसेन साई, गुरमेल बराड़, कालूराम ¨भचर, रम... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 10:27 PM (IST)
        

बिजली कट को लेकर राजमार्ग जाम

संवाद सूत्र, ओढा : बृहस्पतिवार की रात गाव भंगु के गुस्साए ग्रामीणों ने नेशनल हाइवे पर पंजुआना के समीप जाम लगाकर विद्युत विभाग के खिलाफ नारेबाजी की। ग्रामीण विद्युत विभाग द्वारा लगाए गए लंबे बिजली कट से परेशान हैं। जाम की सूचना पाकर पुलिस और प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंचे और किसी तरह जाम खुलवाया। जानकारी मुताबिक वीरवार रात नौ बजे गाव भंगू के ग्रामीणों ने बिजली कट से परेशान होकर पंजुआना के समीप... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 10:26 PM (IST)
        

जूडो में सिरसा की खिलाडि़यों ने फहराया परचम

चित्रजागरण संवाददाता, सिरसा : केंद्रीय विद्यालय नंबर एक में गुड़गांव संभाग की खेलकूद प्रतियोगिता का समापन हुआ। समापन समारोह के मुख्यातिथि सीडीएलयू के वीसी डा. राधेश्याम शर्मा थे। उन्होंने विजेता प्रतिभागियों को सम्मानित किया। इस मौके पर प्रिंसिपल सुभाष चंद्र, वाइस प्रिंसिपल अमित अरोड़ा, दिनेश, रचना आदि मौजूद थे। प्रतियोगिता के अंतिम दिन केंद्रीय विद्यालय पालुवास भिवानी की अंडर-19 आयु वर्ग की वालीबा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 10:24 PM (IST)
        

सुनीता सेतिया ने छोड़ी कांग्रेस, भाजपा में शामिल

जागरण संवाददाता, सिरसा : सिरसा की राजनीति के कद्दावर नेता रहे पूर्व मंत्री स्वर्गीय लक्ष्मण दास अरोड़ा के परिवार ने पांच दशक से लंबे कांग्रेस के सफर को अब छोड़ दिया है। राजनीतिक वारिस बनी सुनीता सेतिया व अन्य सदस्यों ने शुक्रवार को गुड़गांव में भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ग्रहण कर ली। सुनीता सेतिया के सिरसा पहुंचने पर कार्यकर्ताओं ने विजयी जुलूस निकाला और दिल्ली पुल पर ढोल नगाड़ों के साथ सुनीता सेति... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 10:20 PM (IST)
        

खूनी संघर्ष में दो पक्षों के छह लोग घायल

जागरण संवाददाता, सिरसा : जिला के गाव संतनगर में प्रेम विवाह की रजिश को लेकर दो पक्षों में खूनी संघर्ष हो गया। इस संघर्ष में दोनों परिवारों के छह लोग घायल हो गए। घायलों में दो की हालत गंभीर है। सभी को सामान्य अस्पताल में दाखिल कराया गया है। मामले की सूचना पुलिस को दी गई है। प्राप्त जानकारी के अनुसार संतनगर में बृहस्पतिवार रात्रि के समय दो पक्षों में झगड़ा हो गया। झगड़े ने संघर्ष का रूप धारण कर लिया।... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 10:18 PM (IST)
        

प्रदेश के सभी स्कूलों में मनेगा हैडवाश डे

जागरण संवाददाता, सिरसा : प्रदेश के सभी सरकारी स्कूलों में शनिवार को 'हैडवाश डे' मनाया जाएगा। इस संबंध में विकास एवं पंचायत विभाग की से पत्र जारी होने के बाद एडीसी की ओर से जिला के सभी शिक्षा अधिकारियों को निर्देश जारी किए गए है। एडीसी की ओर से जिला शिक्षा अधिकारी, जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी, सिरसा, नाथूसरी चौपटा, ऐलनाबाद, रानिया, ओढा, बड़ागुढ़ा और डबवाली के ब्लाक कोर्डिनेटर को जारी पत्र में कहा गया... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 10:15 PM (IST)
        

महिला ने फंदा लगाकर दी जान

जागरण संवाददाता, सिरसा : सरस्वती कालोनी की 23 वर्षीय विवाहिता ने शुक्रवार दोपहर को फंदा लगाकर जान दे दी। पोस्टमार्टम के लिए शव को सामान्य अस्पताल ले जाया गया। जानकारी के अनुसार नवनीत और हरप्रीत एक दूसरे से प्रेम करते थे। इसके बाद दोनों ने शादी करने का फैसला कर लिया। दो वर्ष पूर्व नवनीत ने हरप्रीत के साथ प्रेम विवाह कर ली। शादी के कुछ दिनों तक दोनों का पारिवारिक सामंजस्य ठीक ठाक रहा। लेकिन उसके ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 10:15 PM (IST)
        

अश्लील हरकतें करने से रोका तो कियाहमला

जागरण संवाददाता, सिरसा : जिला के गाव धर्मपुरा में महिलाओं के सामने युवकों को अश्लील हरकतें करने से मना किया तो झगड़ा हो गया। झगड़े में दो लोग घायल हो गए। घायलों को अस्पताल में दाखिल कराया गया। पुलिस को घटना की सूचना दी गई है। अस्पताल में दाखिल धर्मपुरा निवासी भोला सिंह और बूटा सिंह ने बताया कि बृहस्पतिवार को महिलाएं जोहड़ पर कपड़े धो रही थी। इस दौरान कुछ युवक आए और अश्लील हरकतें करने लगे। उन्होंने... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 10:15 PM (IST)
        

सीडीएलयू में तनाव, सिक्योरिटी गार्डो को किया अलर्ट

जागरण संवाददाता, सिरसा : चौधरी देवीलाल यूनिवर्सिटी (सीडीएलयू) में बृहस्पतिवार को दो छात्र गुटों के बीच हुए झगड़े के बाद शुक्रवार को भी तनाव का माहौल रहा। दिन के समय छात्र गुट इधर-उधर घूमते नजर आए और एक-दूसरे से भिड़ने का भी प्रयास किया लेकिन पुलिस ने मौके पर पहुंच जाने के कारण माहौल शात करा दिया गया। सीडीएलयू के मुख्य गेट पर लगाए गए होर्डिग को भी एक छात्र गुट के सदस्यों ने फाड़ दिया। शुक्रवार प्रात:... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 10:14 PM (IST)
        

चावल में कीड़े और रोटी मिलती कच्ची

जागरण संवाददाता, सिरसा : सरकारी स्कूलों में बच्चों को मध्याह्न भोजन देने के लिए चलाई गई मिड-डे मील योजना माखौल बनकर रह गया है। योजना के तहत मिलने वाले खाना बेहद निम्न स्तर का पाया जा रहा है। ताजा मामला जिला के गाव मल्लेका के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय का है। यहा मिड-डे मील के चावल में कीड़े और कच्ची रोटी दिए जाने का खुलासा हुआ है। मिड-डे मील योजना के डिप्टी डायरेक्टर ने औचक निरीक्षण किया तो स्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 10:11 PM (IST)
        

सबसे अच्छी मित्र है पुस्तकें : वीसी

जागरण संवाददाता, सिरसा : चौधरी देवीलाल यूनिवर्सिटी में दो दिवसीय पुस्तक मेला बृहस्पतिवार से शुरू हुआ। वीसी डा. राधेश्याम शर्मा ने पुस्तक मेले का उद्घाटन किया। इस मौके पर सीडीएलयू के विभिन्न विभागों के अधिकारी भी उपस्थित थे। नवनिर्मित एमपी हॉल में आयोजित पुस्तक मेले के उद्घाटन अवसर पर वीसी डा. राधेश्याम शर्मा ने कहा कि पुस्तकें विद्यार्थियों की सबसे अच्छी मित्र है और इनके द्वारा प्राप्त किए गए ज्ञ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 10:58 PM (IST)
        

कॉलेज में अव्यवस्था पर छात्रों ने ने प्रिंसिपल कार्यालय घेरा

जागरण संवाददाता, सिरसा : नेशनल कॉलेज में अव्यवस्थाओं को लेकर छात्रों ने बृहस्पतिवार को खूब हंगामा किया। छात्रों ने कक्षाओं का बहिष्कार करते हुए विरोध-प्रदर्शन किया तथा प्रिंसिपल कार्यालय का घेराव भी किया। इस दौरान छात्रों ने नारेबाजी करते हुए कालेज में सुविधाएं उपलब्ध कराने की मांग भी की। बृहस्पतिवार प्रात: कॉलेज के छात्रों ने कक्षाओं का बहिष्कार करते हुए ग्राउंड में एकत्र हो गए। कॉलेज प्रशासन के... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 10:57 PM (IST)
        

मेडिकल स्टोर पर छापेमारी, सैंपल लिये

जागरण संवाददाता, सिरसा : मेडिकल की दुकान पर नशीली दवा की बिक्री की गुप्त सूचना पर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने छापेमारी की। इस दौरान अधिकारियों ने दवाओं के सैंपल लिए। प्राप्त जानकारी के अनुसार विभाग को सूचना मिली कि हाउसिंग बोर्ड कालोनी में एक मेडिकल की दुकान पर नशीली दवाओं की बिक्री होती है। सूचना के आधार पर ड्रग कंट्रोल अधिकारी ने छापेमारी की। सूत्र बताते हैं कि इस दौरान अधिकारियों ने विभिन्न दवाओ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 10:55 PM (IST)
        

मेले में दो दर्जन संदिग्ध काबू

संवाद सूत्र, ऐलनाबाद : गोगामेड़ी स्थित लोकदेवता गोगा पीर के एक माह तक निरंतर चलने वाले मेले के प्रथम पक्ष में श्रद्धालुओं की भीड़ का फायदा उठाकर उनकी जेबें काटने, सामान चुराने की कोशिश करते हुए दो दर्जन से अधिक संदिग्ध व्यक्तियों को गोगामेड़ी पुलिस ने गिरफ्तार किया है। प्रथम पक्ष के मेले में बीते तीन दिनों के दौरान गोगामेड़ी में सैकड़ों श्रद्धालुओं के जत्थे धोक लगाने के लिए पहुचे है। मेला स्थल, गोगापीर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 10:53 PM (IST)
        

दूषित पेयजल आपूर्ति पर जलघर को जड़ा ताला

संवाद सूत्र, रोड़ी : दूषित पेयजल आपूर्ति से गुस्साए सुरतिया के ग्रामीणों ने जलघर पर ताला जड़कर प्रदर्शन किया। ग्रामीणों का आरोप था कि पिछले दो वर्षो से जलघर की सफाई ही नहीं हुई जिसके चलते दूषित आपूर्ति घरों में छोड़ा जा रहा है। ग्रामीणों का कहना है कि जलघर में उगी जंगली घास के कारण टैक टूट चुके है व पानी की लीकेज से जलघर के नजदीक बने घरों में भी दरारें आ गई हैं। चंद सिंह, गुरबचन सिंह, घीरा सिंह, जरन... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 10:52 PM (IST)
        

नियमावली के विरूद्ध नप में अनुबंधित कर्मचारी की नियुक्ति पर बवाल

जागरण संवाददाता, सिरसा : नगर परिषद की ओर से आउटसोर्सिग के तहत कर्मचारियों की नियुक्ति को लेकर बवाल हो गया है। इसके लेकर कुछ पात्रों ने निदेशक को को पत्र लिखकर इसकी शिकायत की है। नगर परिषद की ओर से आउटसोर्सिग के तहत कंप्यूटर ऑपरेटर व लिपिक की नियुक्ति की गई है। आरोप हे कि वर्ष 2011 में छह कर्मचारी को अनुबंध के आधार पर नियुक्ति दी गई। इन कर्मचारियों को सरकारी नियमावली के विरूद्ध कार्य पर रखा गया। ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 10:51 PM (IST)
        

सफाई व्यवस्था व अवैध कब्जे पर प्रदर्शन

संवाद सूत्र, ओढा : गाव ख्योंवाली में अनुसूचित जाति की धर्मशाला पर गाव के कुछ लोगों द्वारा अवैध रूप से कब्जा किए जाने का मामला सामने आया है। ग्राम पंचायत को अवैध कब्जे की जानकारी होने के बावजूद भी इस विषय में कोई कार्रवाई नहीं की जा रही। जिससे खफा ग्रामीणों ने ग्राम पंचायत के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए धर्मशाला को कब्जा मुक्त करवाने व इसकी उचित देखरेख करने की माग उठाई है। वार्ड नम्बर 6 व 7 के ग्रामी... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 10:50 PM (IST)
        
(News from Sirsa, Haryana)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें