Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 23,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सिरसा

उठान में तेजी लाए एजेंसियां: उपायुक्त

उपायुक्त ने गेहूं खरीद एजेंसियों के अधिकारियों को दिए निर्देश जागरण संवाददाता, सिरसा : उपायुक्त डॉ. अंशज सिंह ने गेहूं खरीद कार्य में लगी सभी एजेंसियों के अधिकारियों को निर्देश दिए है कि वे मंडी में पहले आने वाली गेंहू का उठान भी पहले करवाएं। इसके साथ-साथ उठान के कार्य में और तेजी लाएं। डॉ. अंशज अपने कार्यालय में खरीद एजेंसी के अधिकारियों की बैठक ली। उन्होंने कहा कि जो भी ट्रेडर्स उठान के कार्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 06:00 PM (IST)
        

तत्काल सत्यापन जरुरी: सिंधू

प्रधान सचिव वीडियो काफ्रेसिंग के जरिए उपायुक्तों से बातचीत की जागरण संवाददाता,सिरसा : खाद्य एवं आपूर्ति विभाग की प्रधान सचिव नवराज संधू ने सभी जिलों के उपायुक्तो को निर्देश दिए है कि वे खाद्य सुरक्षा अधिनियम के तहत पहचान किए गए अन्य प्राथमिक परिवारो की सूची सत्यापन करवाकर शीघ्र ही मुख्यालय भिजवाएं ताकि इन परिवारों को खाद्य सुरक्षा योजना के तहत लाभ मिले। संधू वीडियो कान्फ्रेसिंग के जरिए उपायुक्तो... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 05:55 PM (IST)
        

अदालत के निर्देश पर दो दर्जन पर मामला दर्ज

= 14 किले जमीन पर कब्जा जमाने का आरोप जागरण संवाददाता, सिरसा : अदालत के निर्देश पर ऐलनाबाद पुलिस ने दो दर्जन से अधिक लोगों के खिलाफ विभिन्न आपराधिक धाराओ के तहत मामला दर्ज किया है। अदालत ने ऐलनाबाद के वार्ड न. 4 निवासी जोगेंद्र सिंह पुत्र अमर सिंह के इस्तगासे पर उक्त निर्देश दिए। शिकायतकर्ता ने अदालत को बताया कि गाव मिट्ठीसुरेरा में करीब 14 किले जमीन पर मुजारे के रूप में खेती करता है। उसने आरोप... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 05:41 PM (IST)
        

शाह सतनाम जी कॉलेज में मिलन समारोह

कहा, अध्यापक बनना बहुत बड़ी जिम्मेवारी है जागरण संवाददाता, सिरसा : शाह सतनाम जी कॉलेज ऑफ एजूकेशन में 'पेरेट्स टीचर एसोसिएशन सेल' की ओर से 'अध्यापक अभिभावक' मिलन समारोह हुआ। शुभारभ सुबह के सत्र में प्राचार्य डॉ. सुरेन्द्र ने किया। इस मौके पर प्राचार्य ने कहा कि सभी को अपने बच्चों, अध्यापकों व कॉलेज की समस्याओं, सुविधाओं व कमियों से कॉलेज प्रशासन को अवगत करवाएं। ताकि समय रहते कॉलेज प्रशासन उन कमिय... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 05:37 PM (IST)
        

अढ़ाई एकड़ गेहू की फसल जली

सिरसा : सोमवार रात्रि को गाव शाहपुर बेगू में गेंहू के खेतों में आग लग जाने के कारण करीब अढ़ाई एकड़ में खड़ी गेंहू की फसल जलकर राख हो गई। गाववासियो ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। जानकारी के अनुसार गांव शाहपुर बेगू में किसान जसविंद्र सिंह के खेत में अचानक आग लग गई। आग लगने से करीब अढ़ाई एकड़ में खड़ी गेंहू की फसल जल गई। आग लगने के बाद ग्रामीणो ने कड़ी मशक्कत से आग पर काबू पाया। वहीं आगजनी की सूच... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 05:33 PM (IST)
        

तौल में धांधली पर किसानों ने बरपाया हंगामा

जागरण संवाददाता, सिरसा : अनाज मंडी में तुलाई मशीन से छेड़छाड़ कर निर्धारित से अधिक मात्रा में गेहू भरने के मामले का खुलासा हुआ है। इस पर किसानों ने विरोध प्रदर्शन किया और हगामा खड़ा कर दिया। बाद में मार्केट कमेटी के सचिव के निर्देश पर अधिकारी मौके पर पहुंचे और जाच की। जाच के दौरान खुलासा हुआ कि बोरी में गेहूं 500 ग्राम से एक किलो ग्राम तक अधिक भरा जा रहा था। अधिकारियों ने आढ़ती पर जुर्माना किए जाने ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Apr 2014 11:05 PM (IST)
        

ट्रक और टवेरा चाय के खोखे पर चढे़, टला बड़ा हादसा

संवाद सूत्र, डबवाली : सोमवार सुबह चौटाला रोड पर स्थित सेठी पैट्रोल पम्प के सामने उस समय एक बड़ा हादसा टल गया जब डिवाइडर से अचानक यूटर्न ले रही टवेरा गाड़ी सामने आ रहे एक ट्रक की चपेट में आ गई। ट्रक और टवेरा गाड़ी सड़क किनारे स्थित एक चाय के खोखे पर जा चढे़। वहा चाय पी रहे ग्राहकों व चाय विक्रेता ने भाग कर अपनी जान बचाई। हादसे के प्रत्यक्षदर्शी चाय विक्रेता महेश कुमार ने बताया कि उसके पास कुछ ग्राहक ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Apr 2014 11:03 PM (IST)
        

हैफेड व आढ़ती विवाद सुलझा

संवाद सूत्र, कालावाली : गत वर्ष की गेहू कटौती के नाम पर खरीद एजेंसी हैफेड द्वारा आढ़तियों के लाखों रूपए अदा न करने को लेकर आढ़तियों व हैफेड के बीच तीन चार दिन से चल रहा विवाद आज हैफेड द्वारा आढ़तियों की बकाया राशि के चेक काट देने के बाद समाप्त हो गया। आढ़तियों ने हैफेड को गेहू की फसल बेचनी शुरू कर दी। विवाद समाप्त होने से किसानों ने भी राहत की सास ली। गौरतलब है कि बकाया राशि को लेकर आढ़तियों ने ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Apr 2014 11:03 PM (IST)
        

अस्पताल पर उपचार में कोताही बरतने का आरोप

जागरण संवाददाता, सिरसा : उपचार में बरती गई कथित लापरवाही एक महिला मरीज के लिए मुसीबत बन गई। चिकित्सकों ने महिला का हाथ काटने की सलाह दी है, जिस पर परिजनों ने डबवाली रोड स्थित एक निजी अस्पताल में जमकर हगामा किया। जानकारी के अनुसार गाव मल्लेवाला निवासी गुरलाल की नवविवाहिता पत्‍‌नी जसप्रीत को पथरी का दर्द हुआ। जिस पर परिजन उसे उपचार के लिए 13 अप्रैल को निजी अस्पताल में लाए। परिजनों ने बताया कि यहा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Apr 2014 11:02 PM (IST)
        

नौनिहालों की कहानी, सिर पर धूप व हाथों में जूठे बर्तन-पानी

भूपेंद्र पंवार, सिरसा चत्तगरगढ़पट्टी के राजकीय मिडिल स्कूल को अपग्रेड कर सीनियर सेकेंडरी का दर्जा तो दे दिया लेकिन अभी तक यहा न तो पर्याप्त स्टाफ है और न ही अन्य सुविधाएं। पहले से कमरों की कमी झेल रहे विद्यालय में अब 9वीं से 12वीं कक्षा के भी दाखिले के आदेश आ चुके है। ऐसे में अब बच्चों की कक्षाएं कड़ी धूप में लगानी पड़ रही है। इसके अलावा मिड-डे मील के जूठे बर्तन भी बच्चों से ही धुलवाए जा रहे है। न... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Apr 2014 11:01 PM (IST)
        

गेंहू लूट मामले में पांच गिरफ्तार

जागरण संवाददता, सिरसा : सीआईए डबवाली पुलिस ने 24 फरवरी 2014 को गाव शेरगढ़ स्थित खाद्य एवं आपूर्ति के गोदाम से 21 क्विंटल गेहू की लूट मामले में 5 लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से वारदात में प्रयुक्त टाटा एस व पिकअप गाड़ी बरामद कर ली है। जबकि चोरीशुदा गेहू की बरामदगी के लिए आरोपियों को अदालत में पेशकर तीन दिन का रिमाड हासिल कर लिया है। उपनिरीक्षक राकेश कुमार ने बताया कि खाद... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Apr 2014 11:00 PM (IST)
        

अब असला जमा नहीं कराने वाले को वालों के लाइसेंस होंगे रद

जागरण संवाददाता,सिरसा: लोकसभा चुनावों के दौरान जिन लाइसेंसी असलाधारकों ने अपने असला जमा नहीं करवाए, उनके खिलाफ जिला पुलिस द्वारा कानूनी कार्रवाई की जाएगी। पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि पुलिस द्वारा बार-बार अपील करने और जिला प्रशासन द्वारा ताकिद करने पर भी जिन्होंने अपने हथियार जमा न करवाकर आदेशों की अवहेलना की है, अब पुलिस द्वारा उन असलाधारकों के लाईसेंस कैंसिल करवाने की कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Apr 2014 11:00 PM (IST)
        

मिर्चपुर मामले के अधिवक्ता का सिर फोड़ा

जागरण संवाददाता, सिरसा : मिर्चपुर कांड मामले में दलितों की ओर से न्यायालय में पैरवी करने वाले अधिवक्ता रजत कलसन पर अज्ञात युवकों ने हमला कर दिया। गंभीर रूप से घायल अधिवक्ता को सामान्य अस्पताल में दाखिल कराया गया। मिर्चपुर कांड में दलितों की ओर से हाईकोर्ट में पैरवी करने वाले अधिवक्ता रजत कलसन रविवार सायं अपने मौसी के पुत्र मनीष की शादी समारोह में शामिल होने के लिए सिरसा आए थे। रेलवे कालोनी के कम्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Apr 2014 10:59 PM (IST)
        

मां-बेटे को घायल कर नकदी छीनी

संवाद सूत्र, डबवाली : वार्ड नंबर 7 इदिरा नगर में रविवार रात्रि को कुछ युवकों द्वारा मा-बेटा व उनका बचाव करने आए व्यक्ति पर हमलाकर उनसे नकदी छीन लिए जाने का मामला सामने आया है। घायलों को उपचार के लिए अस्पताल में दाखिल करवाया गया है। अस्पताल में उपचाराधीन सर्वजीत कौर पत्‍‌नी जग्गा सिंह ने बताया कि रविवार रात वह अपने बेटे बलराज के साथ घर का राशन लेकर घर जा रही थी कि रास्ते में उनके ही मौहल्ला के बग... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Apr 2014 10:59 PM (IST)
        

सीडीएलयू में आधी रात को हगामा, दोपहर में गतिरोध पर विराम

जागरण संवाददाता, सिरसा : चौधरी देवीलाल यूनिवर्सिटी (सीडीएलयू) में पुन: दाखिले की माग को लेकर चार दिन से भूख हड़ताल पर बैठे छात्र को धरने से उठाने के लिए आधी रात को खूब हगामा हुआ। गुपचुप तरीके से पुलिस बल मौके पर पहुंचा और अनशनकारी छात्र को उठा कर ले गए। छात्र को उठाते समय साथी छात्रों ने विरोध जताया तो पुलिस ने हलका बल प्रयोग किया। इस दौरान वीसी ऑफिस के शीशे भी टूट गए। बाद में गुस्साए विद्यार्थियो... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Apr 2014 10:58 PM (IST)
        

एक लूटरे का पुलिस ने किया स्केच जारी

जागरण संवाददाता, सिरसा : अग्रसेन कालोनी की गली नंबर आठ से 18 अप्रैल की शाम को आढ़ती महेश बांसल के मुनीम के हाथों से 22 लाख रुपये छीनने के मामले में सीआईए पुलिस ने बाइक सवार तीन आरोपियों में से एक का स्केच जारी किया है। यह स्केच मुनीम व ड्राइवरों से पूछताछ कर उनके बताए हुलिए के अनुसार तैयार किया गया है। वहीं अभी तक इस मामले में पुलिस को कुछ ठोस सबूत हाथ नहीं लगा है। सीआईए सिरसा प्रभारी निरीक्षक क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Apr 2014 10:57 PM (IST)
        

दो युवकों का अपहरण, 50 हजार की फिरौती मांगी

संवाद सूत्र, रानिया : गाव खारिया में दो युवकों का अपहरण कर मारपीट करने और 50 हजार रुपए की फिरौती मागने का मामला सामने आया है। पुलिस ने मुकदमा दर्ज छानबीन शुरू कर दी है। गाव खारिया निवासी देवी लाल पुत्र कन्हीराम ने पुलिस को दी शिकायत में आरोप लगाया है उनका 15 वर्षीय पुत्र रवि व उसका16 वर्षीय दोस्त 19 अप्रैल की शाम को लगभग साढे़ सात बजे मोबाईल रिचार्ज करने के लिए बाजार में गए थे। रास्ते में गाव के... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Apr 2014 10:56 PM (IST)
        

पैसेंजर ट्रेन का इंजन हुआ फेल, रेल यातायात हुआ बाधित

जागरण संवाददाता, सिरसा : सोमवार सुबह रेवाड़ी से चलकर फाजिल्का को जानी वाली पैसेंजर गाड़ी की पावर फेल होने से लगभग दो घटे ट्रैक बाधित हो गया। धुरी से चलकर सिरसा जाने वाली ट्रेन को लगभग सवा घटा मंडी आदमपुर स्टेशन पर ही रोक कर रखना पड़ा। सिरसा में कोई पावर न होने के कारण हिसार से पावर को मंगवाना पड़ा जिस कारण खाबड़ा स्टेशन पर खड़ी गाड़ी को पीछे से इजर जोड़कर भट्टू स्टेशन तक ले जाना पड़ा। इसके बाद भट्टु स्टेश... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Apr 2014 10:56 PM (IST)
        

हत्या मामले का तीसरा आरोपी गिरफ्तार

संवाद सूत्र, रानिया : गाव करीवाला में ब्लाईड मर्डर की गुत्थी धीरे-धीरे सुलझ रही है। पुलिस ने हत्या करने के आरोप में गुलाब ¨सह को गिरफ्तार किया है। पुलिस इस मामले में दो आरोपियों को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है। लगभग दो माह पहले गाव करीवाला के हारनी मार्ग पर युवक की लाश मिली थी। चोटों के निशानों से हत्या की आशका व्यक्त की गई थी और बाद में पोस्टमार्टम की रिपोर्ट व छानबीन में इसकी पुष्टि भी हुई। पु... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Apr 2014 10:55 PM (IST)
        

दादू को मिला अदालत से विदेश जाने की अनुमति

जागरण संवाददाता, सिरसा : अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश की अदालत ने सोमवार को संत बलजीत सिंह दादू को विदेश जाने की अनुमति दे दी। दादू ने 15 दिन पहले कोर्ट में अर्जी लगाकर विदेश जाने की अनुमति मांगी थी। सोमवार को करीब दस बजे बलजीत सिंह दादू जिला कोर्ट में पेश हुए। वे 15 दिन पहले कोर्ट में दी हुई अर्जी की सुनवाई के मामले में आये। उन्होंने न्यायालय में पेश होकर कहा कि उनको न्यूजीलैंड व इंगलैंड ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Apr 2014 10:54 PM (IST)
        
(News from Sirsa, Haryana)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »