1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सिरसा

आधारभूत ढाचा कमजोर, हौसला स्मार्ट सिटी बनने का

जागरण संवाददाता, सिरसा : प्रदेश के सबसे खुले बाजारों व 90 डिग्री पर बसे सिरसा में आधारभूत ढाचा स्मार्ट सिटी के अनुरूप नहीं कहा जा सकता। शहर में आज भी बुनियादी सुविधाएं कमजोर है। हर वर्ष करोड़ों रुपये खर्च करने के बावजूद शहर की सड़के ट्रैफिक के दबाव को नहीं झेल पा रही हैं। इसी तरह बिजली व्यवस्था भी ओवरलोड के कारण चिंगारी निकाल रही है। कई मायनों में स्मार्ट सिटी के लिए जो मापदंड है उनसे सिरसा दूर है औ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 11:03 PM (IST)
        

नर्सिग छात्राओं ने किया प्रदर्शन, लगाया जाम

जागरण संवाददाता, सिरसा : परीक्षा रद्द किए जाने के फैसले के रोष स्वरूप नर्सिग छात्राओं ने बृहस्पतिवार को विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान छात्राओं ने रोड पर जाम भी लगा दिया। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची। कॉलेज स्टाफ ने प्रदर्शनकारी छात्राओं को समझाकर मामला शांत कराया। बृहस्पतिवार प्रात: राजेंद्र नर्सिग कालेज की छात्राएं प्रदर्शन करते हुए दिल्ली पुल पहुंची। यहां उन्होंने जाम लगा दिया। जाम की सू... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 11:01 PM (IST)
        

अतिथि अध्यापकों ने मंत्री का पुतला फूंका

जागरण संवाददाता, सिरसा : अतिथि अध्यापकों को हटाए जाने के विरोध में बृहस्पतिवार को विरोध प्रदर्शन किया गया। टाउन पार्क से विरोध प्रदर्शन करते हुए अतिथि अध्यापक बाजार में पहुंचे और रोष स्वरूप शिक्षा मंत्री का पुतला भी फूंका। बृहस्पतिवार प्रात: अतिथि अध्यापक टाउन पार्क में एकत्र हुए। यहां अतिथि अध्यापकों ने सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। इतना ही नहीं प्रदर्शन करते हुए अतिथि अध्यापक बाजार में पह... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 11:01 PM (IST)
        

आरटीओ व टीएम की कार्रवाई का यात्रियों ने जताया विरोध

जागरण संवाददाता, सिरसा : सिरसा से जमाल जाने वाले यात्रियों ने आरटीओ व टीएम की कार्रवाई का विरोध करते हुए उनके खिलाफ रोष प्रदर्शन किया। वहीं कुछ समय के लिए यात्रियों ने रोड पर भी जाम लगाया लेकिन जाम की सूचना मिलने पर कांग्रेसी नेता होशियारी लाल शर्मा ने मौके पर पहुंचकर यात्रियों को समझाया तो जाम खोल दिया। वहीं कुछ समय बाद सूचना मिलते ही पुलिस पीसीआर भी मौके पर पहुंच गई। जानकारी के अनुसार अवैध वाह... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 11:00 PM (IST)
        

प्रशासन चलाएगा अतिक्रमण हटाओ अभियान, नोटिस प्रक्रिया शुरू

जागरण संवाददाता, सिरसा : जिला प्रशासन ने अतिक्रमण हटाओ अभियान शुरू कर दिया है। शुरूआती तौर पर अतिक्रमणकारियों को नोटिस दिए जाने की प्रक्रिया शुरू की गई है। नोटिस के बाद भी यदि लोगों ने स्वयं अवैध कब्जे नहीं हटाए तो विभाग की ओर से इन्हे तोड़ने की भी प्रक्रिया शुरू किए जाने की चेतावनी जारी की गई है। दैनिक जागरण की ओर से चलाए जा रहे 'ये फुटपाथ हमारा है' अभियान के सकारात्मक परिणाम आने शुरू हो गए है। प... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 10:59 PM (IST)
        

संकरी गलियों में फुटपाथ पर भी दुकानदारी

जागरण संवाददाता, सिरसा : बाजारों में फुटपाथ गायब हो चुके है लेकिन संकरी गलियों में भी फुटपाथ पर संकट है। संकरी गलियों में फुटपाथ पर दुकानदारी संचालित हो रही है। भले ही इन गलियों में पैदल चलने की भी जगह नहीं बची हो लेकिन इसके बावजूद फुटपाथ पर कहीं दुकानें तो कहीं दुकानदारों ने स्टॉक रूम ही बना डाला है। सदर बाजार में फुटपाथ की स्थिति से सभी वाकिफ है लेकिन इस बाजार के साथ लगती गलियों की स्थिति भी बे... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 10:57 PM (IST)
        

सड़क के किनारे खोदी नाली की मिट्टी धंसी

जागरण संवाददाता, सिरसा : गांव सुचान, कुसुंबी व कंवरपुरा तक सड़क के साथ खोदी गई नाली ग्रामीणों व हर राहगीर के लिए परेशानी बनी हुई है। सड़क के साथ मिट्टी धंस जाने से राहगीरों व वाहन चालकों के लिए भी सिरदर्द बनी हुई है। ग्रामीण विनोद पड़गड़, सुभाष, विनोद, अनिल कुमार, जगदीप, कृष्ण कुमार, कुलदीप, लालचंद व उमेद आदि का कहना है कि कई माह पहले बीएसएनएल विभाग द्वारा सड़क के साथ-साथ खुदाई कर ब्रॉडबैंड कनेक्शन स... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 10:55 PM (IST)
        

आधी से गिरा स्कूल का बरामदा, बड़ा हादसा टला

संवाद सूत्र, ओढा : बुधवार देर शाम तेज आधी के कारण गाव नुहियावाली में राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में बने बरामदा भरभरा कर गिर गया। स्कूल समय अगर यह हादसा हो जाता तो बड़ा जानीय नुकसान हो सकता था। बुधवार करीब सात बजे आधी के कारण दस कमरों के समक्ष बना बरामदा ढह कर मलबे में तबदील हो गया। अचानक तेज धमाके की आवाज सुनकर साथ लगते घरों के लोग सहम गए और स्कूल में जाकर देखा तो करीब सौ फीट लंबा पुराना बराम... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 10:54 PM (IST)
        

वाहनों के चालान ऐलनाबाद में ही भरवाए जाने की माग

संवाद सूत्र, ऐलनाबाद : एंटी करप्शन क्लब ने पुलिस अधीक्षक के नाम थाना प्रभारी विकास कुमार को ज्ञापन सौंपा। एंटी करप्शन क्लब के सदस्य रुपराम जयपाल, राजेश तंवर, अतर ¨सह, नछत्तर ¨सह, भूपेंद्र ¨सह, मोहित कुमार दहिया, नैन सिंह मान आदि ने संरक्षक एडवोकेट जरनेल ¨सह बराड़ के नेतृत्व में सौंपे अपने ज्ञापन में कहा है कि पुलिस अधीक्षक द्वारा ऐलनाबाद क्षेत्र में 11 मार्च से यातायात नियमों की अवहेलना करने वाले व... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 10:53 PM (IST)
        

पेयजल किल्लत पर ग्रामीणों का धरना जारी

संवाद सूत्र, ऐलनाबाद : पेयजल किल्लत को लेकर गाव खारी सुरेरा, किशनपुरा, मिठनपुरा, कर्मशाना, ढाणी शेरा के ग्रामीणों का धरना तीसरे दिन भी जारी रहा। प्रदर्शनकारियों ने कहा कि वे लगातार तीन दिन से धरने पर बैठे हुए है लेकिन अभी तक एक भी प्रशासनिक अधिकारी उनकी समस्या जानने नहीं पहुंचा। उन्होंने चेतावनी दी कि जब तक पेयजल किल्लत दूर नहीं हो जाती तब तक वे दिन रात इस धरने पर डटे रहेगे। एसडीएम से मिला प्रति... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 10:52 PM (IST)
        

स्कूल से मिड-डे-मील के बर्तन चोरी

संवाद सूत्र, गोरीवाला : गाव बिज्जाुवाली के राजकीय प्राथमिक पाठशाला से चोर मिड-डे-मील के स्टोर का गेट तोड़कर बर्तन चोरी कर ले गए। स्कूल इंचार्ज विजय सिंह ने बताया कि बुधवार को अवकाश के बाद स्कूल लगने का पहला दिन होने के कारण बच्चे नहीं आए थे, इसलिए वीरवार को सुबह जब बच्चों के लिए खाना बनाने के लिए मिड-डे-मील स्टोर खोला गया, तो सामान इधर-उधर बिखरा पड़ा था। उन्होंने देखा कि वहा से 2 पतीले, 2 ढक्कन, 40 ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 10:51 PM (IST)
        

बीपीएल परिवारों को दिया प्लॉटों का कब्जा

संवाद सूत्र, डबवाली : राजीव गाधी आवास योजना के तहत डबवाली गाव के 465 प्लॉट धारकों को 12 वर्षो के लंबे इतजार के बाद उनके प्लॉटों के कब्जे मिले है। भाजपा नेता देव कुमार शर्मा के प्रयासों से यह कार्य मात्र 20 दिनों में सिरे चढ़ गया। ग्रामीणों ने भाजपा नेता से मिल कर उन्हे अलाट हुए प्लॉटों के कब्जे न मिलने की समस्या रखी थी। करीब 20 दिन पूर्व वरिष्ठ भाजपा नेता देव कुमार शर्मा ने बीडीपीओ सतेंद्र सिवाच... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 10:50 PM (IST)
        

वरदान साबित हो रही सुकन्या योजना

जागरण संवाददाता, सिरसा : केंद्र सरकार की महत्वाकाक्षी सुकन्या समृद्धि योजना वरदान साबित हो रही है। उपायुक्त निखिल गजराज ने बताया कि पहले ब्याज दर 9.1 थी जो अब बढ़ कर 9.2 प्रतिशत करने का निर्णय किया गया है। उन्होंने बताया कि यह एक लंबे समय तक चलने वाली योजना है, जिसमें कोई भी व्यक्ति बेटी के जन्म से लेकर उसके 10 साल की हो जाने तक कभी भी खाता खुलवा सकता है। यह खाता बैंक या डाकघर में खुलवाया जा सकता... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 10:49 PM (IST)
        

फतेहाबाद की स्पीड पोस्ट फरीदाबाद पहुंची

संवाद सूत्र, ओढा : इसे डाक विभाग की लापरवाही कहे या अनदेखी कि एक उपभोक्ता द्वारा फतेहाबाद भेजी स्पीड पोस्ट को फरीदाबाद डिलीवर कर दिया। गनीमत रही कि उपभोक्ता ने समय रहते बेवसाइट पर स्पीड पोस्ट का स्टेटस चेक कर लिया। उपभोक्ता को भारी परेशानियो का सामना करना पड़ा और स्वयं जाकर फतेहाबाद अपने कागजात देकर आने पड़े। दरअसल उपभोक्ता जयप्रकाश ने गाव ओढा के डाकघर से 23 जून को जरूरी कागजात फतेहाबाद के लिए स्पी... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 10:49 PM (IST)
        

हुडा प्रशासक का सिरसा दौरा, सुनी जनसमस्याएं

जागरण संवाददाता, सिरसा : हुडा की प्रशासक सुनीता वर्मा ने बृहस्पतिवार को जेई कालोनी के अदालत संबंधी केस में मौके का निरीक्षण किया और इस कालोनी से संबंधित कई पहलुओं पर अधिकारियों से चर्चा की और तत्पश्चात उन्होंने विभिन्न संगठनों के प्रतिनिधियों से मुलाकात कर हुडा क्षेत्र की समस्याओं के बारे में जानकारी जुटाई। हुडा प्रशासक ने संगठन के प्रतिनिधियों को आश्वासन दिया कि सभी जन समस्याओं का समाधान करवाया ज... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 10:47 PM (IST)
        

बंद मकान को चोरों ने बनाया निशाना

जागरण संवाददाता, सिरसा :कंगनरपुर रोड स्थित हरिविष्णु कालोनी की गली नंबर 8 में चोरों ने बंद मकान को निशाना बनाया। चोर ब्यूटीपार्लर का सामान व अन्य चीज चुरा ले गए। चोरी हुए माल की कीमत मकान मालिक के बाहर होने के कारण नहीं मिल पाई है। देवेंद्र उर्फ बिट्टू अपने परिवार के साथ पंजाब स्थित एक धार्मिक स्थल में दर्शन करने के लिए गए हुए थे। घर की देखरेख के लिए चाबी वे पड़ोस में दे गए। आज सुबह देवेंद्र के अ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 10:46 PM (IST)
        

9.86 करोड़ से होगा गुड़ियाखेड़ा का विकास : रोड़ी

संवाद सूत्र, नाथूसरी चोपटा : सासद आदर्श ग्राम योजना के तहत गाव गुडि़याखेड़ा को आदर्श बनाने के लिए 9 करोड़ 86 लाख रुपये मंजूर हुए है। जैसे ही राशि आ जाती है गाव के विकास कार्य रफ्तार से होने लगेंगे। उक्त बात सासद चरणजीत सिंह रोड़ी ने गाव गुडिया खेड़ा का दौरा कर ग्रामीणों को संबोधित करते हुए कही। बृहस्पतिवार को सासद ने पंचायत घर में ग्रामीणों की बैठक ली। बैठक के दौरान ग्रामीणों ने सासद रोड़ी से 'बिजली जग... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 10:45 PM (IST)
        

नशीली दवा के साथ एक काबू

जागरण संवाददाता, सिरसा : सीआइए सिरसा पुलिस ने कालावाली क्षेत्र से एक व्यक्ति को नशीली दवाओं के साथ काबू किया है। आरोपी की पहचान चमकौर सिंह निवासी गाव गदराना के रूप में हुई है। पुलिस ने आरोपी के कब्जे से 11 शीशी रेक्सकॉफ व 110 टेबलेट करिजोमा नशीली प्रतिबंधित दवा बरामद की है। इस संबंध में आरोपी के विरुद्ध कालावाली थाना में अभियोग दर्ज किया है। एक अन्य घटना में कालावाली थाना पुलिस ने गश्त के दौरान मो... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 10:43 PM (IST)
        

दाल के स्टॉक की प्रतिदिन देनी होगी जानकारी

जागरण संवाददाता, सिरसा : दाल के बढ़ रहे दाम पर रोक लगाने के लिए सरकार ने कदम उठाने शुरू कर दिए है। दाल की जमाखोरी रोकने के लिए खाद्य आपूर्ति विभाग ने तैयारिया शुरू कर दी है। इस संबंध में सभी दाल व्यापारियों को नोटिस जारी कर दिया है। दाल व्यापारियों को 'दाल स्टाक' की रजिस्टर में प्रतिदिन इट्री दर्ज करनी होगी तथा इसकी सूचना विभाग को भी देनी होगी। नियमों की पालना न करने वालों पर विभागीय अधिकारियों को... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 10:42 PM (IST)
        

दो पक्षों में पत्थरबाजी, आठ पर मामला दर्ज

जागरण संवाददाता, सिरसा : रानिया रोड पर पुरानी रजिश को लेकर दो पक्षों में झगड़ा हो गया। झगड़ा पत्थरबाजी में बदल गया और घर में घुसकर तोड़फोड़ भी की गई। इतना ही नहीं घर के बाहर खड़ी कार को भी हमलावरों ने क्षतिग्रस्त कर दिया। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और मामला शात कराया। करीब छह घायल अस्पताल पहुंचे लेकिन प्राथमिक उपचार के बाद चले गए। पुलिस ने इस मामले में आठ लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर जाच शुर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 10:40 PM (IST)
        
(News from Sirsa, Haryana)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें