Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
December 19,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सिरसा

जेल में विचाराधीन कैदी ने किया आत्महत्या करने का प्रयास

फोटो- 12 जागरण संवाददाता, सिरसा : बृहस्पतिवार रात को जिला जेल में बंद एक विचाराधीन कैदी ने नस काटकर आत्महत्या करने का प्रयास किया है। जेल कर्मचारियों की सर्तकता के कारण लहुलूहान अवस्था में उसे सामान्य अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। जहां उसकी स्थिति खतरे से बाहर बताई जा रही है। जानकारी के अनुसार इंदिरा कॉलोनी के रहने वाले प्रवीण शर्मा करीब 11 माह से चोरी के आरोप में जिला जेल के बैरक नंबर चार ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 06:39 PM (IST)
        

सील दुकान से कब्जे में ली दवाइयां

संवाद सूत्र, रोड़ी : गाव मलड़ी में झोलाछाप चिकित्सक की दुकान पर पुलिस ने बीती 9 दिसंबर को छापामारी करते हुए ड्रग विभाग को अवगत करवाया था। जिस पर जिला ड्रग कंट्रोलर दिनेश राणा ने मौके पर पहुंचकर उक्त दुकान को सील किया। जिसके बाद ड्रग अधिकारी ने पुन: दुकान खोलकर काफी दवाइया कब्जे में लेकर सील की है। थाना प्रभारी शिवचरण ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि मलड़ी निवासी दर्शन सिंह गाव में आरएमपी चिकित्स... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 10:51 PM (IST)
        

ग्राम सभाओं की बैठकों में होगा मनरेगा कार्यो का लेखा परीक्षण

जागरण संवाददाता, सिरसा : महात्मा गाधी नरेगा योजना के तहत वर्ष 2014-15 में नाथूसरी खंड के गावो में चालू वित्त वर्ष से 30 सितंबर 2014 तक की अवधि में करवाए गए विकास कार्याे व खर्च राशि का सामाजिक लेखा परीक्षण ग्राम सभा की बैठकों में किया जाएगा। ये बैठकें 22 से 30 दिसंबर होंगी। बीडीपीओ महेंद्र नेहरा ने बताया कि 22 दिसंबर को गोसाईयाना, लुदेसर, तरकावाली, जोड़किया, निर्बाण के राजकीय स्कूल में तथा रायपुर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 10:50 PM (IST)
        

10 दिन बीतने पर भी नहीं मिला न्याय

संवाद सूत्र, ओढा : गाव घुक्कावाली के राजकीय उच्च विद्यालय में पीटीआई अध्यापक द्वारा बच्चे की पिटाई करने के मामले में 10 दिन बीतने के बाद भी ओढा पुलिस ने कोई कार्रवाई दर्ज नहीं की है। अभिभावकों ने बुधवार को जिला उपायुक्त से मिलकर न्याय की गुहार लगाई है। गौरतलब है 8 दिसंबर को राजकीय उच्च विद्यालय घुक्कावाली में पीटीआई अध्यापक सुखमंदर सिंह पर छात्र कर्मवीर की बेरहमी से पिटाई करने के आरोप लगे थे। इस... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 10:49 PM (IST)
        

स्वास्थ्य मंत्री के संभावित दौरे को लेकर तैयारिया जोरों पर

जागरण संवाददाता, सिरसा : स्वास्थ्य मंत्री के संभावित दौरे को लेकर अस्पताल प्रशासन ने तैयारिया अभी से शुरू कर दी है। जहा एक ओर सफाई व्यवस्था को दुरुस्त किया जा रहा है वहीं दूसरी ओर मशीनों तथा अन्य जागरूकता कार्यक्रमों पर भी ध्यान दिया जाने लगा है। इतना ही नहीं इमरजेंसी वार्ड में भी पर्याप्त सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए प्रयास शुरू कर दिए गए है। उल्लेखनीय है कि स्वास्थ्य मंत्री का सिरसा में संभावित... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 10:48 PM (IST)
        

बाल विवाह मामले में नहीं हो पा रही सुनवाई

नवीन कुमार, सिरसा जिस उम्र में बालिका का शारीरिक व मानसिक विकास भी पूर्ण रूप से नहीं हो पाता है वह उस उम्र में डोली में बैठ रही है। मदद की गुहार के बाद भी न ही संबंधित विभाग सामने आ रहा है और न ही पुलिस महकमा। नतीजतन बालिका को वधू बनाने का सिलसिला बदस्तूर जारी है। सरकार द्वारा जब से बाल विवाह निषेध अधिकारी के पद समाप्त करने की घोषणा की गई है। तब से बाल विवाह निषेध अधिकारी के पास सूचना आने के बा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 10:47 PM (IST)
        

बाल विवाह निषेध अधिकारी कार्यालय में हंगामा

जागरण संवाददाता, सिरसा : मियां-बीबी के मामले को सुलझाने आये दो पक्ष बुधवार को बाल विवाह निषेध अधिकारी कार्यालय में ही भिड़ गए। एसपी कार्यालय परिसर में जमकर हंगामा हुआ। पुलिस व सिक्योरिटी कर्मचारियों ने दोनों को अलग-अलग किया। जानकारी के अनुसार जेजे कालोनी के एक युवक व युवती की शादी अदला-बदली के आधार पर गांव मौजदीन में हुई थी। शादी के बाद मौजदीन की युवती सिरसा आ गई और जेजे कालोनी की युवती मौजदीन चल... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 10:45 PM (IST)
        

'फर्जी एंबुलेंस' को लेकर हगामा

जागरण संवाददाता, सिरसा : सामान्य अस्पताल में 'फर्जी एंबुलेंस' को लेकर हगामा हो गया। अस्पताल में मरीज को लेकर जा रही निजी एंबुलेंस और सरकारी एंबुलेंस चालकों में झगड़ा हो गया। अस्पताल प्रशासन को शिकायत दी गई तो जाच में सामने आया कि निजी एंबुलेंस चालक के पास न तो एंबुलेंस की अनुमति थी और न ही अन्य दस्तावेज। ऐसे में अधिकारियों ने एंबुलेंस से नीली बत्ती उतरवा दी और भविष्य में इस ओर न आने की चेतावनी देकर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 10:43 PM (IST)
        

डीसी एसपी का खुला दरबार आज

जागरण संवाददाता, सिरसा : सरकार के निर्देश के बाद प्रशासनिक अधिकारियों ने खुले दरबार का कार्यक्रम तय कर दिया है। उपायुक्त निखिल गजराज व पुलिस अधीक्षक मितेश जैन 18 दिसंबर को दोपहर एक बजे गाव नेजाडेला कला के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय तथा इसी दिन दोपहर 3 बजे पनिहारी गाव के राजकीय उच्च विद्यालय का दौरा कर लोगों की शिकायतें सुनेंगे। उन्होंने जिला के सभी अधिकारियों से कहा है कि वे स्वयं उक्त तिथि क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 10:03 PM (IST)
        

नियम विरुद्ध चल रही 11 मांस की दुकानें सील

संवाद सूत्र, ऐलनाबाद : शहर में पिछले लंबे समय से गली-गली में नियम विरुद्ध चल रही मीट की दुकानों के कारण आम नागरिकों को हो रही परेशानी एवं इन दुकानों के कारण फैली गंदगी पर उपमंडल प्रशासन काफी सख्त हो गया है। बुधवार को एसडीएम धीरेद्र कुमार खडगटा के नेतृत्व में नगरपालिका के सफाई निरीक्षक एवं पशु चिकित्सक शहर की नोहर रोड, नमस्ते चौक, वार्ड नंबर 1, वार्ड नम्बर 5 में जाकर ऐसी दुकानों पर दबिश दी जहा सरेआ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 10:02 PM (IST)
        

खेत से कृषि यंत्र चोरी, मामला दर्ज

संवाद सूत्र, रोड़ी : बुढाभाणा निवासी रमेश के बयान पर बड़ागुढा पुलिस ने उसके खेत से कृषि यंत्र चोरी करने के आरोप में अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज किया है। लिखित शिकायत में रमेश ने बताया है कि उसने खेत जुताई के बाद कृषि यंत्र खेत में ही छोड़ा था जो चोरी हो गया है। पुलिस का कहना है कि इस कृषि यंत्र चोरी मामले को सुलझाने के लिए पुलिस जाच कर रही है।और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 10:01 PM (IST)
        

डेरा सच्चा सौदा में साधु को नपुंसक बनाने के मामले की मेडिकल जांच पूरी

जागरण संवाददाता, सिरसा : डेरा सच्चा सौदा में साधु को नपुंसक बनाने के मामले में मेडिकल जांच पूरी हो चुकी है और इसकी रिपोर्ट भी तैयार है। अब पुलिस इस रिपोर्ट को पंजाब एवं हरियाणा उच्च न्यायालय में जमा करवाने को लेकर प्रक्रिया भी शुरू करवा चुकी है। इतना ही नहीं रिपोर्ट लेकर एक टीम बुधवार को चंडीगढ़ रवाना हो गई। गौरतलब है कि डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह इसां पर डेरे के एक साधु ने अंडक... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 09:59 PM (IST)
        

नशीली दवा बेचने के आरोपी को जेल भेजा

संवाद सूत्र, कालावाली : कालावाली पुलिस द्वारा मंगलवार को गुप्त सूचना के आधार पर गदराना से नशीली दवाइयों सहित काबू किए गए व्यक्ति के खिलाफ मादक पदार्थ अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर डबवाली न्यायालय में पेश किया गया। जहा से उसको न्यायिक हिरासत भेज दिया है। कालावाली पुलिस ने मंगलवार को गाव गदराना के गोरा सिंह से 48 शीशी रेस्काफ व इतने ही पत्ते कैरीसोमा की गोलियों के बरामद हुई थी। आगे की कार्रवाई के ल... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 09:59 PM (IST)
        

सर्द हवाओं से बढ़ी शीत लहर

जागरण संवाददाता, सिरसा : सोमवार को प्रदेश भर में हुई बरसात व ओलावृष्टि के बाद मौसम ने एकाएक करवट बदल ली है। मंगलवार को जहां न्यूनतम तापमान 9 डिग्री रहा तो अधिकतम 18 डिग्री सेल्सियस रहा। बुधवार को न्यूनतम तापमान में जोरदार गिरावट दर्ज की गई। न्यूनतम तापमान 4.5 डिग्री तो अधिकतम 16.5 डिग्री सेल्सियस रहा। मंगलवार की तरह बुधवार को भी कड़ाके की ठंड रही। सुबह तो घनी धुंध छायी रही जिसके चलते लोग घरों में द... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 09:55 PM (IST)
        

डिस्क क्लीनिंग के चलते बाधित रहेगी बिजली आपूर्ति

जागरण संवाददाता, सिरसा : शहर के 132 केवी सब स्टेशन से जुड़े मेला ग्राउंड व रामनगरिया के 11 केवी फीडरों की बिजली आपूर्ति बृहस्पतिवार को बाधित रहेगी। डिस्क क्लीनिंग कार्य के चलते दोपहर एक से तीन बजे बिजली आपूर्ति बंद रहेगी। निगम के जेई अश्वनी कुमार ने बताया कि एसएसई जोगेंद्र कुंडू के नेतृत्व में डिस्क क्लीनिंग का कार्य चलेगा। डिस्क क्लीनिंग के चलते 18 दिसंबर को दोपहर 1 बजे से 3 बजे तक कल्याण नगर, कं... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 09:53 PM (IST)
        

अब कार्यकारी परिषद सदस्यों के चुनाव की तैयारी

जागरण संवाददाता, सिरसा : चौधरी देवीलाल विश्वविद्यालय ने अब कार्यकारी परिषद और कोर्ट के लिए शिक्षकों में चुनाव की तैयारी शुरू कर दी है। इस संबंध में सोमवार को सभी विभागों के अध्यक्षों को पत्र भेजा गया। पत्र में कुलसचिव ने सभी विभागों में कार्य कर रहे शिक्षकों से मतदाता सूची में नाम दर्ज कराने के लिए आवेदन, दावे और आपत्तिया आमंत्रित की है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सीडीएलयू प्रशासन ने कोर्ट... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 04:15 AM (IST)
        

गुडियाखेड़ा को आदर्श गाव बनाने की कवायद

जागरण संवाददाता, सिरसा :आदर्श गाव बनाने के लिए गोद लिए गाव गुडि़या खेड़ा को आदर्श बनाने के लिए मूर्त रूप जिला प्रशासन ने देना शुरू कर दिया है। प्रशासनिक अधिकारी गाव का दौरा कर मूलभूत समस्याओं का पता लगा रहे है। इसी श्रेणी में मंगलवार को सिरसा के एसडीएम परमजीत चहल ने गाव का दौरा किया। उन्होंने गाव के पंचायत भवन में ग्रामीणों से गाव की समस्याओं के बारे में जाना व यथासंभव समाधान का भरोसा दिलवाया। गाव ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 04:15 AM (IST)
        

रिजल्ट में गलतियों की भरमार, विद्यार्थी पहुंचे सीडीएलयू

जागरण संवाददाता, सिरसा : वाह रे, सीडीएलयू। दूरवर्ती शिक्षा निदेशालय की ओर से आयोजित परीक्षा के परिणाम में गलतियों की भरमार है। विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर अलग और डीएमसी में रिजल्ट अलग दर्शाया गया है। ऐसे में परेशान विद्यार्थी अब सीडीएलयू तक पहुंचने लगे है। मंगलवार को भी फतेहाबाद जिला से करीब एक दर्जन विद्यार्थी यहा पहुंचे और परीक्षा नियंत्रक से मुलाकात की। सीडीएलयू में कुलपति कार्यालय पहुंचे फतेह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 04:15 AM (IST)
        

कार्रवाई न करने पर पुलिस के खिलाफ मजदूरों ने की नारेबाजी

संवाद सूत्र, डबवाली : गाव जोगेवाला में पंचायती कार्य पर मजदूरी कर रहे दो मजदूरों से गाव के पूर्व सरपंच के बेटे द्वारा मारपीट करने व गालिया निकालने का मामला मंगलवार को तूल पकड़ गया। कामगार मजदूरों ने एकत्रित होकर शहर थाना के मुख्य गेट पर पुलिस के खिलाफ नारेबाजी करते हुए दोषियों पर कार्रवाई की माग की। इससे पूर्व ये लोग शहर थाना में धरने पर बैठे थे, लेकिन पुलिस द्वारा कार्रवाई को लेकर कोई संतोषजनक जवा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 04:15 AM (IST)
        

गोली मारकर एएसआई ने की आत्महत्या

जागरण संवाददाता, सिरसा : जिले के एएसआई ने मंगलवार तड़के सुबह संदिग्ध अवस्था में गोली मारकर आत्महत्या कर ली है। इसका कारण मानसिक दवाब बताया जा रहा है। फिलहाल पुलिस जांच में जुटी हुई है। पोस्टमार्टम के लिए शव सामान्य अस्पताल ले जाया गया है। जानकारी के अनुसार एएसआई बीर सिंह हिसार जिले के मोहबतपुर ढाणी का रहने वाला था। लगभग 2 सालों से सिरसा सिटी थाना के नजदीक मालखाना में बतौर इंचार्ज कार्यरत था। सुबह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 04:15 AM (IST)
        
(News from Sirsa, Haryana)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें