Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 31,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सिरसा

अतिक्रमण पर विभाग ने कसा शिकंजा

संवाद सूत्र, रानियां : तहसीलदार अभिषेक कुमार के नेतृत्व में पालिका प्रशासन अधिकारी व कर्मचारियों ने शहर में अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया। अतिक्रमण हटाने के दौरान दुकानदार अधिकारियों के साथ उलझ गए और दुकानें बंद कर विरोध प्रदर्शन भी किया। दुकानदारों के बढ़ते रोष के चलते ऐलनाबाद के उपमंडल अधिकारी धीरेंद्र कुमार मौके पर पहुंचें और उन्होंने दुकानदारों को समझाया और तीन दिन में अपना अतिक्रमण हटा लेने की ब... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 11:18 PM (IST)
        

सतर्कता विभाग ने जारी किए टोल फ्री नंबर

जागरण संवाददाता, सिरसा : भ्रष्टाचार से संबंधित कोई भी व्यक्ति अपनी शिकायत टोल फ्री नंबर 1800-180-2022 तथा हेल्पलाइन नंबर 1064 पर भी दे सकता है। इसके अलावा सतर्कता विभाग के कार्यालय में दूरभाष नंबर 01666-228645 या सर्तकता निरीक्षक के मोबाइल 99914-11152 पर भी दे सकता है। निरीक्षक जगजीत ¨संह ने देते हुए बताया कि इस वर्ष अब तक छह भ्रष्ट अधिकारियों व कर्मचारियों को भ्रष्टाचार के आरोप में पकड़ कर उनके ख... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 11:16 PM (IST)
        

विद्यालयों में स्वच्छता अभियान आज से

जागरण संवाददाता, सिरसा : हरियाणा दिवस से विद्यालयों में शुरू होने वाले कार्यक्रमों का शेड्यूल विभाग की ओर से जारी कर दिया गया है। शेड्यूल के साथ विभागीय आदेश पत्र प्रदेश के सभी विद्यालयों में भेजा गया है। पत्र में निर्देश जारी किए गए है कि विद्यालयों में निर्धारित समय अनुसार कार्यक्रम आयोजित किए जाएं। सभी विद्यालयों में 1 नवंबर से 7 नवंबर तक राज्य स्वच्छता अभियान संचालित किया जाना है। पत्र में सभी... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 11:13 PM (IST)
        

मीडिया में खबर आने पर संज्ञान, सीएमओ ने दिए जाच के आदेश

जागरण संवाददाता, सिरसा : सामान्य अस्पताल के छात्रावास से नर्सिग की छात्रा के रात्रि के समय लापता होने और बाद में डॉक्टर की कोठी की दीवार फादते हुए मिलने के बाद हगामे की घटना पर अस्पताल प्रशासन ने अब जाच का फैसला लिया है। एक दिन पहले तक शिकयत न मिलने का बहाना बनाकर मामले को दबाने के प्रयास में जुटे अधिकारियों ने अब बिना लिखित शिकायत के ही मीडिया की खबर पर संज्ञान लेते हुए जाच का फैसला लिया है। इस स... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 11:10 PM (IST)
        

पारिवारिक झगड़े में तीन भाई घायल

जागरण संवाददाता, सिरसा : जिला के गांव मिट्ठी सुरेरां में पारिवारिक झगड़े में तीन भाई घायल हो गए। घायलों को सामान्य अस्पताल में दाखिल कराया गया है। घायलों ने युवक के ससुरालजनों पर हमला करने का आरोप लगाया है। अस्पताल में दाखिल गांव मिट्टी सुरेरां निवासी मागेराम ने बताया कि उसके भाई कृष्ण की करीब छह वर्ष पूर्व ऐलनाबाद में शादी हुई थी। शादी के बाद से उसके कोई बच्चा नहीं है और वह अपने परिजनों से अलग मक... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 11:08 PM (IST)
        

वाहन की चपेट में आने से एक की मौत

जागरण संवाददाता, सिरसा : जिला के गांव फूलकां में अज्ञात वाहन की चपेट में आने से एक व्यक्ति की मौत हो गई। रात्रि के समय हुई दुर्घटना के बाद पूरी रात घायल सड़क पर ही पड़ा तड़पता रहा। सुबह तलाश करते हुए परिजन मौके पर पहुंचे तो घायल व्यक्ति तड़प रहा था। घायल को अस्पताल में दाखिल कराया गया जहां उसकी मौत हो गई। पुलिस को घटना की सूचना दी गई है। प्राप्त जानकारी के अनुसार गांव फूलका निवासी करीब 45 वर्षीय संतल... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 11:08 PM (IST)
        

परीक्षा तिथि आगे बढ़ाने की माग, कुलपति को भेजा पत्र

जागरण संवाददाता, सिरसा : राजकीय नेशनल कॉलेज की महिला इकाई को लेकर हुई हड़ताल के कारण हुई पढ़ाई बाधित से अब छात्राएं परेशान हैं। छात्राओं ने सीडीएलयू के वीसी को पत्र भेजकर परीक्षा तिथि में तब्दीली करने की मांग की है। कुलपति को भेजे पत्र में महिला इकाई की छात्राओं ममता, सुशीला, राजबाला, शबनम, पूनम, मंजू, सुमन, कांता, इंदु ने कहा कि कुछ ही दिनों बाद होने वाली प्रथम, तृतीय व पंचम सेमेस्टर की परीक्षा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 11:07 PM (IST)
        

पाच मिनट में सवा लाख से भरा थैला गायब

जागरण संवाददाता, सिरसा : बस अड्डा पर स्थित आदर्श पुलिस चौकी से मात्र 20 कदम की दूरी पर बने पंजाब अड्डा के टिकट खिड़की से शुक्रवार प्रात: पांच मिनट के भीतर सवा लाख रुपयों से भरा थैला गायब हो जाने का समाचार प्रकाश में आया है। पुलिस को शिकायत दी गई। पुलिस ने अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। प्राप्त जानकारी के अनुसार बस अड्डा पर अलग-अलग टिकट काउंटर बने हैं जहां टिकटें काटी जात... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 11:06 PM (IST)
        

दुर्घटना में साइकिल चालक की मौत

संवाद सूत्र, रानियां : बृहस्पतिवार रात ड्रीमलैंड पैलेस के निकट बोलेरो गाड़ी ने साइकिल चालक को टक्कर मार दी। इससे साइकिल चालक की मौत हो गई। वीरवार रात को सनी नामक युवक जैन फैक्टरी से रानिया की तरफ आ रहा था तो रास्ते में ड्रीमलैंड पैलेस के नजदीक पीछे से आ रही बोलेरो गाड़ी चालक ने टक्कर मार दी। इस टक्कर से साइकिल चालक बुरी तरह घायल हो गया। घायलावस्था सनी को सिरसा के सामान्य अस्पताल में ले जाया गया जहा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 11:01 PM (IST)
        

भयादोहन करने के मामले में दो आरोपी रिमाड पर

जागरण संवाददाता, सिरसा : महिला से छेड़छाड़ की शिकायत के नाम पर एक व्यक्ति से ढाई लाख रुपये ऐंठने के मामले में सदर डबवाली पुलिस ने रिसालियाखेड़ा निवासी सतपाल व महावीर को एक दिन के रिमाड पर लिया है। चकजालू निवासी रमेश ने पुलिस को शिकायत दी कि उसका खेत बिज्जाूवाली रोड पर है और उसी क्षेत्र में जगदीश निवासी बिज्जाूवाली ने ढाबा बनाया हुआ है। इस ढाबे पर जब वह पहुंचा तो वहा सतपाल, महावीर व जगदीश मौजूद थे। वह... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 08:18 PM (IST)
        

छात्रावास मेंबढ़ी सख्ती , अधिकारियों ने साधी चुपी

जागरण संवाददाता, सिरसा : सामान्य अस्पताल परिसर में छात्रावास से नर्सिग की छात्र के रात्रि के समय अचानक लापता होने और बाद में डाक्टर की कोठी की दीवार फादते हुए मिलने के मामले में बृहस्पतिवार को माहौल बदला-बदला नजर आया। जहा एक ओर छात्रावास में सख्ती बढ़ा दी गई और छात्राओ आने-जाने पर पूरी पाबंदी लगाई गई वहीं दूसरी ओर अधिकारियों ने इस मामले में पूरी तरह चुप्पी साधे रखी। लिखित शिकायत न आने का बहाना बना... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 08:18 PM (IST)
        

सीडीएलयू के विधि विभाग की मान्यता को फिर खतरा

जागरण संवाददाता, सिरसा : चौधरी देवीलाल विश्वविद्यालय के विधि विभाग (लॉ डिपार्टमेंट) की मान्यता पर एक बार फिर खतरा मंडराने लगा है। बार काउसिल ऑफ इडिया (बीसीआई) की ओर से लागू निर्धारित शर्ते पूरी न करने की एवज में अब पुन: मान्यता को रद करने और जल्द से जल्द निर्धारित शर्ते पूरी करने को लेकर विश्वविद्यालय प्रशासन को पत्र मिला है। प्राप्त जानकारी के अनुसार सीडीएलयू में विधि विभाग है जिसकी अस्थायी मान... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 08:18 PM (IST)
        

कम खाद मामले की जाच के लिए पहुचे अधिकारी

संवाद सूत्र, ऐलनाबाद : गाव बेहरवाला खुर्द स्थित बेहरवाला, धौलपालिया व नीमला की संयुक्त सोसायटी में खाद के थैलों में निर्धारित मात्रा से कम खाद मिलने के मामले में जांच के लिए कृषि विभाग के एसडीओ सुखदेव ¨सह, एसएम एग्रीकल्चर सुभाषचंद्र, हैफेड प्रबंधक चंद्रकात, गुणवत्ता नियंत्रक निरीक्षक जयकोर श्योराण व खंड कृषि अधिकारी ओमप्रकाश सीरावटा ने मौके पर पहुच कर ग्राम सरपंच सतपाल भाकर, सहीराम कड़वासरा, शिव कु... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 08:18 PM (IST)
        

सुरक्षित नहीं अनाज मंडी

जागरण संवाददाता, सिरसा : शहर की अनाज मंडी सुरक्षित नहीं है। यहा न तो पुलिस की पीसीआर तैनात होती है न ही पुलिस गश्त करती है। प्रतिदिन लाखों रुपये के लेन-देन के बावजूद यहा प्रशासन की ओर से सुरक्षा के कोई इतजाम नहीं है। किसी घटना के एक घटे बाद पुलिस पहुंचती है और आपराधिक घटना होने के छह घटे बाद तक भी पुलिस शिकायत का इतजार करती है। सिरसा शहर में तीन अनाज मंडी है। इनमें एक अनाज मंडी, एक अतिरिक्त अनाज ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 08:18 PM (IST)
        

पुलिस ने चलाया रात्रि निरीक्षण अभियान

जागरण संवाददाता, सिरसा : पुलिस अधीक्षक मितेश जैन के नेतृत्व में बुधवार रात्रि जिलेभर में रात्रि निरीक्षण अभियान चलाया गया। अभियान के तहत जगह-जगह औचक नाकेबंदी कर जिलेभर में छोटे-बडे़ 855 वाहनों को जांच किया गया और करीब आधा दर्जन वाहनों को जब्त किया गया। अभियान के दौरान जिला के सभी आला अधिकारी, थाना प्रभारी, चौकी प्रभारी, पीसीआर प्रभारी सहित भारी पुलिस बल शामिल था। रात्रि निरीक्षण अभियान का उद्देश्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 08:18 PM (IST)
        

कहीं खुले नाले के पास तो कहीं सड़क पर धान

जागरण संवाददाता, सिरसा : अनाज मंडी में किसानों की परेशानियां कम नहीं हो रही हैं। कहीं खुले नाले की समस्या तो कहीं सड़क पर धान की ढेरियां बर्बाद हो रही हैं। मंडी में धान की आवक चरम पर है और मंडी ढेरियों से अटी पड़ी है इसके चलते किसानों को अपना धान सड़कों पर उतारना पड़ रहा है। यहां पर जहां उनका धान सुरक्षित नहीं है वहीं इससे रोड जाम भी रहता है। जनता भवन रोड, मॉडल स्कूल रोड पर जगह-जगह धान की ढेरी लगी हु... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 08:18 PM (IST)
        

नशे का सेवन शरीर के लिए हानिकारक : स्वामी अविनाश

जागरण संवाददाता, सिरसा : दिव्य ज्योति जागृति संस्थान की ओर से जिला कारागार में बृहस्पतिवार को कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस दौरान संस्थान के प्रचारक स्वामी अविनाश ने बंदियों के समक्ष नैतिक शिक्षा, नशा और सामाजिक बुराइयों पर अपने विचार रखे। स्वामी अविनाश ने कहा कि आज समाज में वहीं इसान कहलाने का हकदार है जिसके पास सद्बुद्धि है। समाज में नैतिक पतन हो रहा है। सभी को पता है कि रिश्वत लेना पाप होता है... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 08:18 PM (IST)
        

हिसार बना ओवरऑल चैंपियन

जागरण संवाददाता, सिरसा : राज्य स्तरीय स्कूली क्रीड़ा एवं सास्कृतिक प्रतियोगिता बृहस्पतिवार को संपन्न हुई। शहीद भगत सिंह खेल स्टेडियम में आयोजित समापन समारोह में मौलिक शिक्षा विभाग के संयुक्त निदेशक आरपी सागवान ने विजेता रहे खिलाड़ियों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया। सास्कृतिक गतिविधियों में ओवरऑल का खिताब सिरसा के नाम रहा जबकि खेलकूद प्रतियोगिताओं में ओवरऑल विजेता हिसार के खिलाड़ी रहे। बृहस्पतिवार ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 08:18 PM (IST)
        

समाज को सोई हुई चेतना जगाने वाले साहित्यकारों की जरूरत : राय

जागरण संवाददाता, सिरसा : ओढा स्थित माता हरकी देवी महिला महाविद्यालय में यूथ रेडक्रॉस सोसायटी की ओर से सेमिनार किया गया। इसमें पत्रिका दृश्यातर के संपादक अजीत राय ने संस्कृति व महिला सशक्तीकरण विषय पर अपने विचार रखे। अजीत राय ने कहा कि आज समाज में अच्छे साहित्यकारों की जरूरत है जो अपनी कलम से समाज की सोई हुई चेतना को जागृत कर सकें। जागरूक नागरिक ही श्रम के महत्व को समझते हुए राष्ट्रनिर्माण में अपन... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 08:18 PM (IST)
        

झगड़े में घायल की मौत, हत्या का मामला दर्ज

जागरण संवाददाता, सिरसा : जिला के गांव बणी में फल-सब्जी के मोल-भाव को लेकर हुए झगड़े में घायल की मौत हो गई। शव को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल में भेजा गया। पुलिस ने मृतक के चाचा के बयान के आधार पर पांच लोगों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर लिया है। पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया। प्राप्त जानकारी के अनुसार गाव बणी निवासी करीब 30 वर्षीय प्रवीण की 24 अक्टूबर को फल के मोलभाव को लेकर गांव... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Oct 2014 11:52 PM (IST)
        
(News from Sirsa, Haryana)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें