Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 02,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सिरसा

सूखे की चपेट में खेती, रिपोर्ट तैयार नहीं

जागरण संवाददाता, सिरसा : मानसून में बरसात कम होने की वजह से सिरसा में खेती सूख रही है। मानसून धोखा दे गया वहीं घग्घर भी इस बात सूखी रही है। यही कारण है कि किसानों के सामने खेती पर संकट खड़ा हो गया है। जिले में सूख रही खेती को अधिकारी मान रहे हैं लेकिन सरकार ने अभी तक भी जिले में सूखे पर रिपोर्ट नहीं मांगी है। सिरसा में हर वर्ष 225 से 250 एमएम बारिश होती है लेकिन इस बार औसत बरसात 125एमएम दर्ज हुई ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 10:59 PM (IST)
        

पोस्टमार्टम करवा कर शव परिजनों को सौंपा

जागरण संवाददाता, सिरसा : दुष्कर्म का गलत आरोप लगाने से आहत होकर अपनी जान देने वाले भादरा बाजार निवासी संजय का शुक्रवार को पोस्टमार्टम करवाया गया। उस समय उसके नजदीकी रिश्तेदार मौजूद थे। पोस्टमार्टम कर शव परिजनों को सौंप दिया गया है। जिसके बाद शव का दाह संस्कार करवाया गया। गुरुवार को लघु सचिवालय की छत पर भादरा बाजार के रहने वाले 25 वर्षीय संजय ने सल्फास निगल लिया था। निजी अस्पताल ले जाते हुए रास्त... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 10:59 PM (IST)
        

मिल्खा सिंह सदन ने जीती प्रतिस्पर्धा

जागरण संवाददाता, सिरसा : खेल दिवस पर शुक्रवार को सीडीएलयू में वालीबॉल प्रतियोगिता हुई। प्रतियोगिता में मिलखा सिंह हाउस टीम ने पहला स्थान हासिल किया। इस टीम ने मेजर ध्यान चंद हाऊस टीम को 25-12 से पराजित किया। इससे पूर्व तीसरे स्थान के लिए हुए मैच में राज्यवर्धन राठौड़ हाऊस ने पीटी ऊषा हाऊस टीम को पराजित किया। शिक्षकों व विद्यार्थियों के बीच हुए मुकाबले में शिक्षकों की टीम ने विद्यार्थियों की टीम को ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 10:56 PM (IST)
        

डिपो होल्डरों को कारण बताओ नोटिस जारी

संवाद सूत्र, ओढा : गाव जलालआना में डिपो होल्डरों द्वारा राशन आवंटन में बरती जा रही अनियमितता मामले में संज्ञान लेते हुए जिला खाद्य एवं आपूर्ति नियंत्रक अधिकारी ने दोनों डिपो होल्डरों को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। यह कार्रवाई जिला अधिकारी ने बीती 20 अगस्त को खाद्य आपूर्ति विभाग द्वारा गाव जलालआना में की गई जाच पर आधारित रिपोर्ट पर की गई है। सहायक खाद्य एवं अपूर्ति अधिकारी कालावाली नरेन्द्र सरदान... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 10:54 PM (IST)
        

कॉलेज के बाहर छात्र गुटों की भिड़ंत, एक घायल

जागरण संवाददाता, सिरसा : नेशनल कालेज के बाहर बरनाला रोड पर दो छात्र गुटों के बीच झगड़ा हो गया। झगड़े में एक छात्र घायल हो गया। घायल को सामान्य अस्पताल में दाखिल कराया गया है। पुलिस ने तीन युवकों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। बरनाला रोड पर नेशलन कॉलेज के बाहर छात्र गुटों में झगड़ा हो गया जिसमें एक छात्र को चोटें लगी। घायल छात्र की पहचान अमरजीत के रूप में हुई है। बताया जा रहा है क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 10:53 PM (IST)
        

तीन बिजली कर्मी झुलसे

संवाद सूत्र, डबवाली : गाव खुईया मलकाना में स्थित दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम के 33 केवी सब स्टेशन में वेक्युम सर्किट ब्रेकर (बीसीबी) मशीन की रिपेयरिग करते समय अचानक चिंगारी निकलने से वहा काम कर रहे तीन कच्चे कर्मचारी झुलस गए। तीनों को सामान्य अस्पताल में उपचार के लिए दाखिल करवाया गया। जहा दो की गंभीर हालत को देखते हुए सिरसा रेफर कर दिया गया। जानकारी अनुसार 33 केवी सब स्टेशन में लगी बीसीबी मश... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 10:52 PM (IST)
        

पुरानी रजिशन झगड़ा, दो घायल

जागरण संवाददाता, सिरसा : जिला के गांव मौजदीन में पुरानी रंजिश को लेकर झगड़ा हो गया। झगड़े में दो युवक घायल हो गए। घायलों को सामान्य अस्पताल में दाखिल कराया गया है। अस्पताल में दाखिल गाव मौजदीन निवासी इकबाल व भूपेंद्र ने बताया कि बृहस्पतिवार को वे दोनों बाइक पर सिरसा से अपने गाव लौट रहे थे। इस दौरान बाइक पर सवार कुछ युवकों ने उन्हें रोक लिया और हमला कर दिया। इस झगड़े में बाइक पर सवार दोनों युवक घायल ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 10:52 PM (IST)
        

भूमि विवाद में भाइयों के बीच झगड़ा, तीन घायल

जागरण संवाददाता, सिरसा : खैरपुर क्षेत्र में भूमि विवाद को लेकर दो भाईयों में झगड़ा हो गया। झगड़े में दोनों पक्षों की एक महिला सहित तीन लोग घायल हो गए। घायलों को सामान्य अस्पताल में दाखिल कराया गया है। पुलिस को घटना की जानकारी दी गई है। दोनों पक्ष एक-दूसरे पर हमला करने का आरोप लगा रहे हैं। प्राप्त जानकारी के अनुसार खैरपुर की नई पुलिस चौकी वाली गली निवासी नारायण सिंह और सुखचैन सिंह की सांझी जमीन कंगन... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 10:51 PM (IST)
        

सिरसा एक्सप्रेस में यात्री की जेब से 50 हजार रुपये उड़ाए

जागरण संवाददाता, सिरसा : सिरसा एक्सप्रेस से दिल्ली जा रहे एक व्यक्ति की जेब से गुरुवार को किसी ने 50 हजार रुपये उड़ा दिए। यात्री ने जीआरपी में शिकायत देकर मामला दर्ज कराया है। जानकारी के अनुसार पुरानी हाउसिंग बोर्ड कालोनी सिरसा निवासी नागरमल अपने लड़के दिनेश के साथ दुकान का सामान लाने के लिए सिरसा से ट्रेन द्वारा दिल्ली जा रहे थे। उन्होंने बताया कि आदमपुर के पास वह बाथरूम के लिए गया तब देखा कि पैंट ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 10:50 PM (IST)
        

चार घरों के चोरों ने तोड़े ताले

जागरण संवाददाता, सिरसा : डिंग क्षेत्र के गांव रसूलपुर में गुरुवार रात को चोरों ने चार घरों को अपना निशाना बनाया। इस दौरान चोर तीन घरों से लाखों रुपये के जेवरात व नकदी ले उडे़। चोर जब चौथे घर में पहुंचे तो मकान मालिक जाग गया और उसके शोर मचाने पर चोर वहां से भाग निकले। सूचना के बाद पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। जानकारी के अनुसार दो भाई सोमप्रकाश व ओमप्रकाश एक साथ ही रहते हैं। ये दोनों जमीदार हैं। र... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 10:49 PM (IST)
        

बैंक खाते से नहीं जुड़ पाया पेंशन योजना

जागरण संवाददाता, सिरसा : समाज कल्याण विभाग की ओर से विभिन्न स्कीमों के तहत दी जा रही पेंशन योजना का लाभ अभी भी बही खाते के सहारे ही चल रहा है। एक तिहाई पात्रों के पास बैंक खाता तक नहीं है। लाख प्रयास के बाद भी इन पात्रों के बैंक खाते नहीं खुल रहे हैं। समाज कल्याण विभाग की ओर से विभिन्न स्कीमों के तहत गरीब, विधवा, बुढ़ापा, विकलांग को सहायता राशि स्वरूप पेंशन दी जाती है। पेंशन राशि सीधे पात्रों ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 10:47 PM (IST)
        

खरगोश शिकार के मामले में दिनभर हुई जाच

जागरण संवाददाता, सिरसा : गांव गोसाइआना के समीप से वन्य जीवों के शिकार के मामले में वन्य प्राणी विभाग के कर्मचारी दूसरे दिन भी जांच में जुटे रहे। शुक्रवार को टीम ने उस क्षेत्र का दौरा किया जहां से फायर कर दो खरगोश को मारा गया। इस मामले में शिकायतकर्ता के साथ आरोपी पक्ष ने भी अपने बयान दिए हैं। गांव गोसाइआना निवासी सज्जन सिंह ने वन्य जीव विभाग के अधिकारियों को बताया कि बृहस्पतिवार को एक शराब ठेकेदा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 10:45 PM (IST)
        

लोकगीत स्पर्धा में विद्यार्थियों ने बाध समां

जागरण संवाददाता, सिरसा : डीएवी स्कूल में लोकगीत प्रतियोगिता हुई। प्रतियोगिता में बच्चों ने भारतीय लोक संस्कृति की भावना से ओतप्रोत लोकगीतों की प्रस्तुति दी। साक्षी ने 'साडा चिड़िया दा चंबा वे', सिमरन ने 'घड़ा वजदा घड़ौली वजदी', शाईन ने 'छल्ला', सृष्टि ने 'कंघी बावा ते टूटन मेरे वाल', अर्श ने 'माने पर ना माने दिलदारा', अर्जुन ने 'चरखे दी मीठी-मीठी घूक', मनप्रीत ने 'वे ¨जद माही बाज तेरे', सोनिया ने 'का... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 11:12 PM (IST)
        

वीडियोग्राफी के लिए मांगी निविदाएं

जागरण संवाददाता, सिरसा : जिला के सभी विधानसभा क्षेत्रों में चुनाव घोषणा के बाद प्रत्येक चीज की वीडियोग्राफी करवाई जाएगी। इच्छुक फर्मे 30 अगस्त को दोपहर एक बजे जिला चुनाव अधिकारी के कार्यालय में खुली निविदाएं दे सकते हैं। जिला उपायुक्त डा. अश्ाज सिंह ने बताया कि चुनाव आयोग की हिदायतों अनुसार हरियाणा विधानसभा चुनाव 2014 में जिले के सभी विधानसभा क्षेत्रों की वीडियो कवरेज करवाने के लिए एक हजार वीडिय... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 11:09 PM (IST)
        

नेशनल कॉलेज ने जीती ओवरऑल ट्रॉफी

जागरण संवाददाता, सिरसा : खेल दिवस के उपलक्ष्य में चौ. देवीलाल विश्वविद्यालय में क्रॉस कंट्री रेस हुई। लड़कों के वर्ग में राजकीय नेशनल कॉलेज की टीम प्रथम रही जबकि लड़कियों के वर्ग में राजकीय कॉलेज भोडिया की टीम ने बाजी मारी। रेस में विश्वविद्यालय के अनेक खिलाड़ियो ने भाग लिया। सुबह सवेरे शुरू हुई क्रॉस कंट्री रेस साढे़ बारह किलोमीटर लंबी थी। प्रत्येक टीम में नौ खिलाड़ी शामिल किए गए थे। रेस को वीसी डॉ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 11:06 PM (IST)
        

समाज कल्याण विभाग का डाटा होगा ऑनलाइन

जागरण संवाददाता, सिरसा : समाज कल्याण विभाग का डाटा अब जल्द की ऑनलाइन होगा। विभाग ने इसकी प्रक्रिया शुरू कर दी है। बस एक क्लिक करते ही तमाम तरह की जानकारी लोगों के पास मौजूद हो जाएगी। विभाग ने काम काज में पारदर्शिता लाने के मकसद से अपनी तमाम तरह की गतिविधियों व योजनाओं को वेबसाइट पर उपलब्ध करवाने का निर्णय लिया है। इसके तहत पूरे प्रदेश के जिला कार्यालय के डाटा वेबसाइट पर अपलोड की जाएगी। जिसके तह... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 11:04 PM (IST)
        

स्कूल अपग्रेड की मांग पर जड़ा ताला

संवाद सूत्र, रोड़ी : गाव भंगू में स्कूल की मुख्य अध्यापिका पर मिड डे मील राशन हड़पने तथा स्कूल को अपग्रेड करने की माग करते हुए में विद्यार्थियों ने गेट पर ताला जड़ दिया। ताला जड़ने की सूचना मिलने पर पुलिस ने मौके पर पहुच छात्रों से ताला खुलवाने की कोशिश की लेकिन छात्र अपनी मागों पर अडिग रहे। छात्र-छात्रों ने शिक्षा विभाग, स्कूल स्टाफ व पंचायत के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। सुबह 7 बजे से ही विद्यार्थी ताला... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 10:59 PM (IST)
        

भतीजे सहित पाच पर मामला दर्ज, फरार

संवाद सूत्र, ओढा : बड़ागुढ़ा क्षेत्र के गाव नागोकी ढाणी में बुधवार शाम को भतीजे द्वारा साथियों संग मिलकर चाचा निहाल सिंह की हत्या करने के मामले में पुलिस ने निहाल के पुत्र के बयान पर पाच लोगों पर मामला दर्ज किया है। थाना प्रभारी सूरजभान ने बताया कि निहाल के पुत्र बजरग के उसके भतीजे अनिल व उसकी मा शकुंतला देवी तथा तीन अन्य के खिलाफ तहत केस दर्ज करते हुए शव को पोस्टमार्टम उपरात परिजनों को सौंप दिया ह... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 10:58 PM (IST)
        

शव को लेकर दो पक्षों में ठनी

जागरण संवाददाता, सिरसा : शव पर अपना-अपना हक जताते हुए दाह संस्कार के लिए सामान्य अस्पताल में ही दो पक्ष आपस में भीड़ गए। मृतक की पत्नी ने कहा कि यह सामान्य मौत नहीं हत्या है इसलिए दाह संस्कार का हक उसे मिलना चाहिए, जबकि परिजनों ने कहा कि कुछ समय से मृतक और पत्‍‌नी के बीच कोई संबंध नहीं है इसलिए दाह संस्कार का हक उसे ही मिलना चाहिए। जानकारी के अनुसार गांव खैरेका निवासी 35 वर्षीय मनोज की शादी करीब ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 10:56 PM (IST)
        

बैंक लूटपाट मामले में पुलिस नहीं कर पाई पूछताछ

जागरण संवाददाता, सिरसा : रानियां खंड के गांव बणी में मंगलवार दिन दहाड़े पीएनबी बैंक लूटपाट के मामले में पुलिस तीसरे दिन भी आरोपियों से पूछताछ नहीं कर पाई। ग्रामीणों की पिटाई से घायल आरोपी सामान्य अस्पताल में भर्ती है और वहीं उनका इलाज चल रहा है। बता दें कि पंजाब के फाजिल्का जिले के गांव बनवाला निवासी सुरेंद्र, रविंद्र व रामेश्वर व केरियां के राजकुमार ने पिस्तौल के बाल पर बैंक शाखा में प्रवेश किया... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 10:55 PM (IST)
        
(News from Sirsa, Haryana)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें