Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 24,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सिरसा

लाठीचार्ज के विरोध में छात्राओं ने फूंका पुतला

जागरण संवाददाता, सिरसा : महिला विंग की छात्राओं ने बृहस्पतिवार को हुए लाठीचार्ज के विरोध में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के नेतृत्व में कालेज के सामने सीएम हुड्डा, कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष डा. अशोक तंवर व जिला प्रशासन का पुतला फूंककर नारेबाजी की। छात्राओं ने लाठीचार्ज का विरोध करते हुए काली पट्टी बांधकर काला दिवस मनाया। छात्रा पूजा, गीता, नीतू, रीना ने बताया कि पिछले कई दिनों से महिला विंग की छात... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 07 Sep 2014 07:48 PM (IST)
        

खो-खो महिला वर्ग में भिवानी की टीम रही विजेता

जागरण संवाददाता, सिरसा : शहीद भगत सिंह खेल स्टेडियम में में राज्य स्तरीय खो-खो प्रतियोगिता के दूसरे दिन सभी मुकाबले रोचक रहे। महिला वर्ग में फाइनल मुकाबले में भिवानी की टीम ने पानीपत की टीम को हरा कर पहले स्थान पर कब्जा किया। महिला वर्ग में विजेता व उपविजेता रही टीमों को जिला खेल अधिकारी लक्ष्मण सिंह सैनी व बीईओ आत्मप्रकाश मेहरा ने सम्मानित किया। पुरुष वर्ग के सेमीफाइनल व फाइनल मुकाबले रविवार को ह... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 07 Sep 2014 07:48 PM (IST)
        

मॉल में मुफ्त पेजयल का मामला पहुचा मानवाधिकार आयोग

जागरण संवाददाता, सिरसा : एक मॉल में निशुल्क पीने के पानी का मामला हरियाणा मानव अधिकार आयोग पहुच गया है। आम आदमी पार्टी की सिरसा इकाई के सदस्य की शिकायत पर संज्ञान लेते हुए आयोग ने सिरसा के उपायुक्त से छह सप्ताह में जवाब देने के निर्देश दिए गए है। मामले की अगली सुनवाई 19 दिसंबर को होगी। हरियाणा मानवाधिकार आयोग के सदस्य जेएस अहलावत ने 'आप' सदस्य संजय खन्ना की ओर से हिसार रोड स्थित मॉल में नि:शुल्क प... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 07 Sep 2014 07:48 PM (IST)
        

पहले पत्नी को आग लगाई, फिर सालों पर हमला किया

जागरण संवाददाता, सिरसा : गांव बचेर में झगड़े के बाद एक पति ने पत्‍‌नी को आग के हवाले करने की कोशिश की जब उसके सालों ने आग बुझाने की कोशिश की तो जीजा ने उनपर भी धारदार हथियार से हमला बोल दिया। अस्पताल में दाखिल गांव मुसाहिबवाला निवासी शंकर व सुखदेव ने बताया कि उनकी बहन की शादी गांव बचेर में हुई है। उन्होंने आरोप लगाया कि उनका जीजा उनकी बहन के साथ मारपीट करता है। दोनों घायलों ने बताया कि इस बात को ल... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 07 Sep 2014 07:48 PM (IST)
        

धान की सीधी बिजाई की तकनीक कारगर

जागरण संवाददाता, सिरसा : धान की सीधी बिजाई का केंद्रीय कृषि आयुक्त ने डा. जेएस संधू ने सिरसा पहुचकर निरीक्षण किया और सीधी बिजाई को कारगर माना। उन्होंने धान की सीधी बिजाई को लेकर किसानों से भी बातचीत की और उनके अनुभव को जानने का प्रयास किया। उन्होंने सीधी बिजाई करने वाले किसानों की पीठ थपथपाई और कहा कि इससे पानी की बड़ी बचत की जा रही है। केंद्रीय कृषि आयुक्त दोपहर से पहले ही सिरसा पहुचे और यहा उन्ह... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 07 Sep 2014 07:48 PM (IST)
        

रोडवेज डिपो का चक्का जाम

जागरण संवाददाता, सिरसा : निजी बस ऑपरेटरों को बैक डेट से परमिट देने के विरोध में रोडवेज कर्मचारी शनिवार को सड़कों पर उतर आए। कर्मचारियों ने विरोध स्वरूप रोडवेज बसों को परिचालन ठप कर दिया और सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। इस दौरान न ही रोडवेज परिसर में किसी प्राइवेट या सोसाइटी की बस को घुसने दिया गया और न ही रोडवेज की बस को बाहर निकलने दिया गया। इससे हजारों यात्रियों को परेशान होना पड़ा। निजी बस ऑ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 07 Sep 2014 07:48 PM (IST)
        

सीडीएलयू के हॉस्टल में हगामा, तोड़फोड़

जागरण संवाददाता, सिरसा : चौधरी देवीलाल यूनिवर्सिटी के लड़कों के हास्टल में शुक्रवार को अ‌र्द्धरात्रि के समय हगामा हो गया। डीजे पार्टी के दौरान गाना बदलने को लेकर दो छात्र गुटों के बीच पहले कहासुनी और बाद में मारपीट तक हुई। युवकों के दो गुटों के बीच हुए झगड़े में युवकों ने तोड़फोड़ भी कर डाली। मौके पर पहुंची पुलिस ने दो युवकों को गिरफ्तार कर लिया। सीडीएलयू के लड़कों के हॉस्टल नंबर दो में शुक्रवार रात्र... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 07 Sep 2014 07:48 PM (IST)
        

दूल्हा अचानक घर से गायब, मामला पहुचा थाने

संवाद सूत्र, रोड़ी : गांव सुरतिया में एक परिवार की मंगनी कार्यक्रम की सभी व्यवस्थाएं धरी रह गई। मंगनी कार्यक्रम के ऐन वक्त लड़का पक्ष की ओर से न पहुंचने की खबर दी गई। सूरतिया निवासी दर्शन ¨सह की दो लड़कियों का शगन वीरुवालागुढ़ा गाव के लड़कों के साथ तय किया गया था। जिसके लिए लड़की पक्ष के लोगों ने तैयारिया की हुई थी और लड़का पक्ष के लोगों का इतजार किया जा रहा था कि अचानक फोन आया कि लड़का अचानक घर से ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 07 Sep 2014 07:48 PM (IST)
        

बादल से अभय चौटाला की मुलाकात

संवाद सूत्र, रानियां : ऐलनाबाद के विधायक अभय चौटाला ने शनिवार को बालासर बादल फार्म हाउस पर पंजाब के मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल से मुलाकात की। दोनों के बीच बंद कमरे में लगभग आधा घटा बातचीत हुई है लेकिन बातचीत का ब्यौरा सार्वजनिक नहीं है। पंजाब के मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल शुक्रवार को बालासर स्थित अपने फार्म हाऊस पर पहुचे थे। विधायक अभय चौटाला का आज क्षेत्र के गाव में दौरा था। शाम लगभग चार ब... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 07 Sep 2014 07:48 PM (IST)
        

मकान गिरने से दो लड़किया घायल

संवाद सूत्र, रानियां : गाव कुताबढ़ में बारिश के कारण मकान गिरने से दो लड़किया घायल हो गई। बृहस्पतिवार रात को हुई तेज बारिश के कारण गाव कुताबढ निवासी बलबीर ¨सह के मकानों की नींव में पानी घुस गया जिससे मकान गिर गया। मकान गिरने से बलबीर ¨सह की 20 वर्षीय पुत्री मनजीत कौर व 13 वर्षीय पुत्री गुरमीत कौर मलबे के दब गई। आसपास के लोगों ने लड़कियों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया। लेकिन उनके मकान के नीचे दबने से च... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 07 Sep 2014 07:48 PM (IST)
        

मोदी की पाठशाला में नहीं होगा शत-प्रतिशत साक्षर गाव का प्रतिनिधि

जागरण संवाददाता, सिरसा : शत-प्रतिशत साक्षर गाव का दर्जा, प्रशासन का प्रोत्साहन का वादा फिर भी हरियाणा में प्रसिद्ध हुए चकजालू गाव का बाशिदा मोदी की पाठशाला का प्रतिनिधि नहीं बन पाया। शत-प्रतिशत साक्षर गांव की जानकारी केंद्रीय मंत्रालय को भेजी गई लेकिन वहा इस गाव का चयन नहीं हुआ। दूसरी चूक स्थानीयस्तर पर रही जिसने एक साक्षर हुए व्यक्ति का नाम दिया जाना था। इस सूची में भी इस गाव का नाम नहीं आया। हाल... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 07 Sep 2014 07:48 PM (IST)
        

'पति लापता, साथ कोई नहीं, अब बताओ कहा खोजूं'

जागरण संवाददाता, सिरसा : तीन माह पहले पति मुझे ससुराल से मायके ले आए और कहा कि पाच दिन यहा रुको फिर वापस चलेंगे। किंतु वापिसी की इतजार इतनी लंबी हो गई कि अब उम्मीद ही टूटने लगी है। पति घर नहीं है और तीन माह से उसका कोई पता नहीं चल पा रहा है। ससुरालजन भी संतोषजनक जवाब नहीं दे रहे है, अब मैं कहा ढूढू। यह शब्द है बरासरी की युवती रेखा देवी के जिनकी शादी तीन साल पहले मंडी आदमपुर में हुई थी। रेखा देव... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 07 Sep 2014 07:48 PM (IST)
        

शिक्षा निदेशालय का आदेश, 15दिन में शुरू करें वोकेशनल कोर्स

भूपेंद्र पंवार, सिरसा शिक्षा निदेशालय ने प्रदेश के राजकीय सीनियर सेकेंडरी स्कूलों में वोकेशनल कोर्स शुरू किए जाने के आदेश जारी किए है। इस संबंध में निदेशालय ने 15 दिन के भीतर रिपोर्ट भेजने की बात भी कही है। प्रदेश के 240 स्कूलों के प्रिंसिपल को भेजे पत्र में स्पष्ट रूप से कहा गया है कि वोकेशनल कोर्स के तहत विभिन्न स्किल्स की गतिविधिया शुरू की जाएं। विभागीय सूत्र बताते है कि नेशनल स्किल क्वालीफिक... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 07 Sep 2014 07:48 PM (IST)
        

बरामदे की छत गिरी, तीन घायल

संवाद सूत्र, रोड़ी : गाव रोहण में शनिवार सुबह मकान की छत गिरने से मलबे के नीचे दबकर तीन लोग घायल हो गए। घायलों को इलाज के लिए सिरसा अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। सरपंच जगसीर सिंह ने बताया कि शुक्रवार रात्रि बिजली न होने के चलते किसान गुरजंट सिंह ने बरामदे से अपनी चारपाई बाहर निकाली जबकि उसकी पत्‍ि‌न सुखपाल कौर बेटी रमनदीप कौर व बेटा जगदीप तीनों बरामदे में सो रहे थे कि सुबह तीन बजे अचानक बराम... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 07 Sep 2014 07:48 PM (IST)
        

कैथल टीम ने जीता खो-खो का पहला मुकाबला

जागरण संवाददाता, सिरसा : जिला खो-खो एसोसिएशन के तत्वावधान में शहीद भगत सिंह खेल स्टेडियम में शुक्रवार को राज्य स्तरीय खो-खो प्रतियोगितया शुरू हुई। तीन दिवसीय इस प्रतियोगिता का शुभारभ बाबा ब्रह्मदास ने बतौर मुख्यातिथि किया। उन्होंने कहा कि खेल ही एक ऐसी प्रतिस्पर्धा है जो हमें एक-दूसरे के निकट आने का मौका देती है। इस प्रतियोगिता में सीनियर वर्ग के पुरुष व महिला वर्ग की सभी जिलों की टीमें भाग ले र... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 05 Sep 2014 10:51 PM (IST)
        

बारिश से जमीन धसने व मकान गिरने से चार घायल

संवाद सूत्र, रानियां : सावन सूखा रहा मगर भादो में अब इतना बरसा कि लोगों के लिए आफत खड़ी हो गई है। पिछले तीन दिनों से क्षेत्र में हो रही बरसात से नरमा व ग्वार की फसल बुरी तरह प्रभावित हुई है। कई जगह मकान व दीवार गिरने, और जमीन धंसने से एक महिला व बच्ची सहित चार व्यक्ति घायल होने का समाचार है। रानिया शहर, गाव धनूर व बणी में घरों और दुकानों में बरसाती पानी घुसने से लोगों को आर्थिक नुकसान व परेशानी उठा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 05 Sep 2014 10:49 PM (IST)
        

छत गिरने से वृद्ध घायल

ओढ़ा : लगातार हो रही बरसात से शुक्रवार सुबह ओढा में मकान की छत गिरने से एक वृद्ध गंभीर रूप से घायल हो गया। जिसे प्राथमिक उपचार के बाद सिरसा रेफर किया गया है। जानकारी मुताबिक ओढा निवासी 75 वर्षीय करनैल सिंह बरसात के चलते अपने कमरे में लेटा हुआ था। शुक्रवार सुबह बरसात के कारण अचानक उसके कमरे की छत गिर गई। जिससे कमरे में मौजूद करनैल ¨सह नीचे दब गया। धमाके की आवाज सुनकर पड़ोसी भागकर वहा पहुचे और उसे तु... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 05 Sep 2014 10:48 PM (IST)
        

जमकर बरसे बदरा, शहर लबालब

जागरण संवाददाता, सिरसा : तीन दिनों से रूक-रूक कर हो रही बरसात ने बृहस्पतिवार रात को अपनी सारी कमियों को पूरा कर दिया। इस रात बदरा जमकर बरसा। पानी से पूरा शहर तरबतर हो गया। हर तरफ बारिश का पानी भर गया। इससे आम लोगों के अलावा वाहन चालकों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। बृहस्पतिवार दोपहर बाद छाई घनघोर घटा और उसके बाद हुई बूंदाबांदी ने देर शाम को बारिश का रूप ले लिया। रूक-रूक कर बारिश रात भर हुई। ज... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 05 Sep 2014 10:43 PM (IST)
        

राज्य स्तरीय प्रतियोगिता के लिए रवाना हुए खिलाड़ी

जागरण संवाददाता, सिरसा : राज्यस्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता के लिए 40 टीमें रवाना हुई। राज्य स्तरीय प्रतियोगिता 6 से 8 सितंबर तक भिवानी, जींद, करनाल, पंचकूला व कैथल में होगी। भिवानी में होने वाली लड़के व लड़कियों की अंडर 14 आयु वर्ग में राज्य स्तरीय बैडमिंटन, वालीबॉल, खो खो, टेबल टेनिस, बॉक्सिंग के लिए टीम रवाना हुई। जींद में अंडर 19 आयु वर्ग में रेसलिंग व हैंडबॉल के लिए रवाना हुई। करनाल में अंडर 19 आय... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 05 Sep 2014 10:39 PM (IST)
        

पेयजल संकट पर सड़क पर उतरे दयाल सिंह नगर वासी

जागरण संवाददाता, सिरसा : तीन दिनों से पेयजल संकट से जूझ रहे दयाल सिंह नगर के लोग शुक्रवार सायं सड़कों पर आए और कंगनपुर रोड की रेलवे फाटक पर रोड जाम कर दिया। गुस्साए सैकड़ों महिला-पुरुषों ने जनस्वास्थ्य विभाग के खिलाफ नारेबाजी की। प्रदर्शनकारी लाल चंद, संजय कुमार, रविंद्र कुमार, सतेंद्र, बलकार, विजय, अर्जुन, ममता, शांति, गुड़िया, फातिमा, सुखविंद्र कौर, पार्षद जगदीश सचदेवा ने बताया कि दयाल सिंह नगर म... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 05 Sep 2014 10:38 PM (IST)
        
(News from Sirsa, Haryana)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें