सिरसा

  • हफ्ते में एक दिन शाम 5 बजे से अगले दिन शाम 5 बजे तक छुट्टी पर रहेंगे पुलिस कर्मी

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 01:01 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, सिरसा : जिले के पुलिस कर्मी सप्ताह में एक दिन 24 घंटे के लिए अवकाश पर रहेंगे। पुलिस कर्मियों की ड्यूटी के अनुसार उन्हें सप्ताह में किसी एक दिन शाम पांच बजे से लेकर अगले दिन शाम पांच बजे तक छुट्टी दी जाएगी। प्रदेश सरकार द्वारा पुलिस कर्मियों को साप्ताहिक विश्राम देने के फैसले के बाद जिला पुलिस अधीक्षक सतेंद्र गुप्ता ने आदेश जारी कर दिए हैं। इन आदेशों के बाद जिले भर में तैनात करीब ... और पढ़ें »

  • नहरी पानी नहीं मिलने से प्रभावित हो रही कपास की बिजाई

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 01:01 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, सिरसा : किसानों को ¨सचाई पानी से नहरी पानी नहीं मिलने से कपास की बिजाई नहीं हो रही है। जिससे किसानों को परेशानी झेलनी पड़ रही है। कृषि विभाग ने जिले में 1 लाख 80 हजार हेक्टयर बिजाई का लक्ष्य रखा है। जिसमें से अभी तक 45 फीसद लक्ष्य ही पूरा हुआ है। नहरों में मिल रहा 16 दिन पानी ¨सचाई विभाग ने जिले की नहरों को तीन गु्रप में बांटा हुआ है। जिनमें बाराबंदी के हिसाब से 16 दिन पानी चल... और पढ़ें »

  • तेज आंधी से मौसम में आया बदलाव

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 01:00 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, सिरसा : सोमवार को आई तेज आंधी से मौसम में बदलाव आया। पिछले कई दिनों से पड़ रही भीषण गर्मी से लोगों को निजात मिली। दोपहर बाद धूल भरी आंधी चलने से तापमान में तो गिरावट आई, मगर चारों तरफ रेतीला माहौल हो गया। घरों व कार्यालयों में मिट्टी ही मिट्टी नजर आई। आसमान भी पूरी तरह रेतीला हो गया। वहीं कुछ जगह पेड़ भी टूट कर सड़क पर गिर गए। जिससे कुछ देर के लिए आवागमन भी प्रभावित हुआ। दोपहर से पह... और पढ़ें »

  • किसान एक्सप्रेस में बढ़े डिब्बे, राहत भरा हुआ दिल्ली का सफर

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 01:00 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, सिरसा : रेलयात्रियों द्वारा किसान एक्सप्रेस में डिब्बे बढ़वाने की लंबे समय से चली आ रही मांग पूरी हो गई है। इस एक्सप्रेस ट्रेन में रेलवे प्रशासन ने 11 से बढ़ाकर डिब्बों की संख्या 14 कर दी है। इससे हिसार, भिवानी, रोहतक से लेकर दिल्ली तक जाने वाले यात्रियों के लिए सफर थोड़ा राहत भरा हुआ है। हिसार के सांसद दुष्यंत चौटाला ने भी पिछले दिनों रेल मंत्री सुरेश प्रभु से मिलकर इस मांग को रख... और पढ़ें »

  • तिहरे हत्याकांड के आरोपी के भाई की भूमिका की होगी जांच

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 01:00 AM (IST)

    संवाद सूत्र, ऐलनाबाद : गांव धौलपालिया में तीहरे हत्याकांड के आरोपी महेंद्र के छोटे भाई राजेंद्र की इस हत्याकांड में भूमिका की भी जांच पुलिस करेगी। हत्याकांड में मृतका के भाई ने राजेंद्र पर भी वारदात में शामिल होने का आरोप लगाया है। वहीं हत्याकांड को अंजाम देने के आरोपी महेंद्र की भी देर रात अस्पताल में उपचार के दौरान मौत हो गई। उसने वारदात के बाद जहर का सेवन कर लिया था। पुलिस ने सोमवार दोपहर को प... और पढ़ें »

  • विद्यार्थियों ने किया फल उत्कृष्टता केंद्र का भ्रमण

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 06:13 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, सिरसा : कक्षा तत्परता कार्यक्रम के तहत राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय मिठड़ी के विद्यार्थियों को मांगेआना स्थित फल उत्कृष्टता केंद्र का भ्रमण किया। विद्यार्थियों के दल को प्राचार्य भारत भूषण ने झंडी दिखाकर रवाना किया। उन्होंने कहा कि शिक्षा के साथ-साथ अन्य गतिविधियों में भाग लेने से ही ज्ञान में बढ़ोतरी होती है। एसएमएस प्रधान नरेंद्र ¨सह ने विद्यार्थियों को इस केंद्र के महत्व क... और पढ़ें »

  • महम्मदपुरिया के बिजलीघर को जड़ा ताला

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 06:04 PM (IST)

    फोटो : 14 24 घंटे बिजली देने की मांग रानियां, संवाद सूत्र : 24 घंटे बिजली दिए की मांग को लेकर गांव महम्मदपुयरिया के ग्रामीणों ने सोमवार को गांव के 33 केवी बिजलीघर पर ताला जड़ दिया। ग्रामीणों ने निगम व प्रशासन के विरुद्ध नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन भी किया। सूचना पाकर मौके पर पहुंचे रानियां के उपमंडल अभियंता ने लोगों को समझा बुझाकर करीब एक घंटे बाद ताला खुलवाया। प्रदर्शन कर रहे ग्रामीण मांगेराम,... और पढ़ें »

  • स्कूल में अध्यापक-अभिभावक बैठक आयोजित

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 05:59 PM (IST)

    संवाद सूत्र, ऐलनाबाद : उद्यम ¨सह चौक स्थित नचिकेतन मॉडल स्कूल में सोमवार को नए शैक्षणिक सत्र की शुरुआत पर अध्यापक-अभिभावक बैठक आयोजित की गई। मैने¨जग कमेटी के अध्यक्ष डा. वेद ज्योति गुप्ता ने अभिभावकों को कहा कि सत्र की शुरूआत से ही विद्यालय में शैक्षणिक गतिविधियों के अलावा सहगामी गतिविधियां आयोजित की जा रही है ताकि बच्चों में छिपी हुई प्रतिभा को उभारा जा सके। संस्था के सह-निदेशक वेदमित्र गुप्ता... और पढ़ें »

  • भाई बहन दिवस पर कार्यक्रम आयोजित

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 05:59 PM (IST)

    संवाद सूत्र, ऐलनाबाद : डीएवी सेन्टेनरी पब्लिक स्कूल में सोमवार को भाई-बहन दिवस पर कार्यक्रम हुआ। अध्यापिका रेणु जैन के दिशा-निर्देशन में बहने अपने भाइयों के लिए तो भाई अपनी बहनों के लिए ग्री¨टग कार्ड व विभिन्न उपहार लेकर पहुंचे। सभी ने एक-दूसरे के दुख-सुख में साथ रहने का संकल्प लिया। स्कूल सह निदेशक वेदमित्र गुप्ता ने कहा कि ऐसे पत्रों के लेखन से जहां बच्चों में संस्कार व प्रेम की भावना उत्पन्न ह... और पढ़ें »

  • बच्चों को बताए पौष्टिक आहार के गुण

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 05:57 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, सिरसा : अभोली स्थित गुरूनानक इंटरनेशनल अकादमी में हेल्दी टिफिन प्रतियोगिता करवाई गई। प्रतियोगिता में पहली से कक्षा बारहवीं तक के विद्यार्थियों ने भाग लिया। इसके आयोजन का मुख्य उद्देश्य बच्चों को पौष्टिक आहार के प्रति सचेत करना था। प्रतियोगिता में बच्चे विभिन्न प्रकार के पौष्टिक व्यंजनों से बने टिफिन लेकर आये। इस अवसर पर स्कूल प्रबंधक कमेटी के सदस्य कर्ण बजाज एवं प्राचार्या अनीता ... और पढ़ें »

  • शराब ठेका हटाने को लेकर डीसी दरबार पहुंची लुदेसर की सरपंच

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 05:55 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, सिरसा : गांव लुदेसर में खोले गये अंग्रेजी व देसी शराब ठेके को हटाने की मांग को लेकर लघु सचिवालय के सामने प्रदर्शन किया। इसके बाद जिला उपायुक्त शरण दीप कौर बराड़ को ज्ञापन सौंपा। जिला उपायुक्त ने जल्द ही शराब ठेका हटाने का आश्वासन ग्रामीणों को दिया। महिला सरपंच पहुंची दरबार गांव लुदेसर की महिला सरपंच योगेश देवी गांव की महिलाओं व पुरूष के साथ 11 बजे लघु सचिवालय पहुंची। इसके बाद जि... और पढ़ें »

  • चैंपियनशिप पर फ्रेंडस पब्लिक स्कूल के खिलाड़ियों का कब्जा

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 05:54 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, सिरसा : समाजसेविका अनु प्रिया अरोड़ा ने कहा कि क्षेत्र की महिलाओं एवं छात्राओं में प्रतिभाओं की कमी नहीं है। सही प्लेटफार्म नहीं मिलने के कारण प्रतिभाएं अपनी मुकाम तक नहीं पहुंच रही है। महिलाओं को अगर शुरूआती दौर में ही सही दिशा दी जाये तो यहां की प्रतिभाओं को दुनिया में डंका बजाने से कोई नहीं रोक सकता। वे चौधरी दलबीर इंडोर स्टेडियम में परिवर्तन ग्रुप एंड वेलफेयर एसोसिएशन द्वारा आ... और पढ़ें »

  • गोशाला के तूड़ी हॉल में लगी आग

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 05:53 PM (IST)

    संवाद सूत्र, गोरीवाला : गांव गोरीवाला की श्री राधाकृष्ण गोशाला के हॉल में तूड़ी भरते समय पंखे से निकली ¨चगारी से अचानक आग लग गई। मौके पर मौजूद ग्रामीणों व गोसेवक आग बुझाने के लिए पानी की बाटल्टियां लेकर जुट गए। घटना की सूचना पाकर फायर ब्रिगेड डबवाली की गाड़ी भी मौके पर पहुंच गई व आग पर काबू पा लिया। जिससे गोशाला की तूड़ी बच गई व बड़ा हादसा टल गया क्योंकि गोशाला में लगभग बारह सौ गाय व बैल थे। और पढ़ें »

  • अज्ञात लोगों ने युवक से की मारपीट

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 05:52 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, सिरसा : गांव चामल में एक युवक को अज्ञात लोगों ने मारपीट कर घायल कर दिया। परिजनों ने उसे सामान्य अस्पताल में दाखिल करवाया। घायल भजनलाल ने बताया कि वह बीती शाम को गांव में ही अपने एक मित्र के घर गया था। थोड़ी देर वहां बैठा था कि इतने में कुछ अज्ञात लोग वहां पहुंच गए। किसी बात को लेकर ऐतराज जताते हुए उन्होंने उससे मारपीट शुरू कर दी। मारपीट में वह गंभीर रूप से घायल हो गया। बाद में जब... और पढ़ें »

  • राज्य स्तरीय कैटल शो बहु अकबरपुर में छह से

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 05:51 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, सिरसा : आगामी 6 व 7 मई, 2016 को जिला रोहतक जिला के गांव बहुअकबरपुर में आगामी 6 व 7 मई को पशुपालन एवं डेयरी विभाग हरियाणा द्वारा उत्तम नस्ल की देशी गायों का राज्य स्तरीय कैटल शो आयोजित किया जाएगा। सघन पशुधन विकास परियोजना के उप निदेशक डा. सुशील गोदारा ने बताया कि कैटल शो में देशी गायों (हरियाणा, साहीवाल, थारपारकर, राठी, बेलाही, गिर आदि) को सम्मिलित किया जाना है। इस शो में देशी ... और पढ़ें »

  • नियम 134 परीक्षा की पेनल में हुई मार्किग

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 05:50 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, सिरसा : खैरपुर स्थित राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल में सोमवार को नियम 134 परीक्षा की मार्किग शुरू हुई। शिक्षा विभाग ने मार्किग अध्यापकों का पेनल बैठा कर करवाई। विभाग परीक्षा परिणाम निकालने के बाद 6 मई को ड्रा निकाला जाएगा। इसके बाद गरीब बच्चों को निजी स्कूलों में एडमिशन दिलाया जाएगा। शिक्षा विभाग ने नियम 134 के तहत जिले में 1831 ने परीक्षा दी थी। आवदेन करने वाले 624 बच्चे परीक्षा ... और पढ़ें »

  • बीएसएनएल के सुपरवाइजर सेवानिवृत्त

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 05:49 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, सिरसा: बीएसएनएल में 39 वर्षो की सेवाएं देने के पश्चात सीनियर सुपरवाइजर अशोक गुप्ता सेवानिवृत्त हो गए। इस अवसर पर बीएसएनएल कर्मचारियों ने विदाई समारोह का आयोजन किया गया। यूनियन की ओर से देवेन्द्र पाहूजा, राजेन्द्र शर्मा, भूपेन्द्र ¨सह, सुदर्शन राय, छोटे ¨सह, अर्जुन ¨सह ने गुप्ता को एक स्कूटी भेंट की और सेवानिवृत्त अधिकारियों की ओर से एमआर वर्मा, नरेश गुप्ता, एमआर वशिष्ट, हनुमान प्... और पढ़ें »

  • चुनाव स्थगित करने पर जताया ऐतराज

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 05:48 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, सिरसा : पूर्व नगर पार्षद रोहित गनेरीवाला ने कहा कि स्थानीय भाजपा नेता योजनाबद्ध तरीके से नगर परिषद की 30 करोड़ रुपए की राशि को खुर्द बुर्द करने का प्रयास कर रहे हैं और इसी के तहत नगर परिषद के चुनाव स्थगित किए गए हैं। एक बयान में गनेरीवाला ने कहा कि प्रदेश की लगभग सभी पालिकाओं ,परिषदों के चुनाव हो रहे हैं और ऐसे में सिरसा नगर परिषद के चुनाव टालना स्पष्ट साजिश की ओर संकेत करता है। ... और पढ़ें »

  • बसपा सभी विधानसभा क्षेत्रों में प्रचार का अभियान शुरू करेगी

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 05:47 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, सिरसा : बसपा की जिला इकाई की की बैठक बेगू रोड स्थित अम्बेडकर भवन में आयोजित हुई जिसमें पूर्व प्रदेश महासचिव मूलचन्द राठी मुख्य वक्ता के रूप में उपस्थित थे। बैठक की अध्यक्षता सिरसा प्रभारी बलराज सातरोड़ ने की जबकि बैठक का संचालन बसपा के जिला महासचिव भूषण लाल बरोड़ ने किया। बैठक में पार्टी के सभी जिला पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता शामिल हुए। कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए बसपा नेता राठ... और पढ़ें »

  • ग्रामीण क्षेत्र में गहराया पेयजल संकट

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 05:34 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, सिरसा : शहर के बाद अब ग्रामीण क्षेत्र में भी पेयजल संकट बन गया है। गर्मी के मौसम में पानी की आवश्यकता अधिक बढ़ गई लेकिन कमी के चलते लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। लोग इस परेशानी से बचने के लिए जमीनी पानी उपलब्ध कर रहे है। लेकिन फिर भी लोगों की जरूरत पूरी नहीं हो पा रही है। गर्मी का सीजन शुरू होने के साथ ही पानी की किल्लत हमेशा लोगों पर भारी पड़ती है। इस समय भी ... और पढ़ें »

(News from Sirsa, Haryana)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें