Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
March 31,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सिरसा

अनाज मंडी में जलभराव से मिलेगी निजात

जागरण संवाददाता, सिरसा : बारिश के समय अनाज मंडी में होने वाली जलभराव की समस्या से अब निजात मिल पाएगी। करीब पांच लाख की लागत से कबीर चौक पर मार्केट कमेटी विभाग की ओर से वाटर लिफ्टिंग सिस्टम लगाया जा रहा है। इस सिस्टम के बाद कबीर चौक पर जमा होने वाले पानी से लोगों को राहत मिलेगी। ज्ञात हो कि शहर में अनेक स्थान है जहां पर बारिश के समय जलभराव की समस्या उत्पन्न होती है। कई दिनों तक पानी की निकासी नही... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 10:24 PM (IST)
        

घायल हिरण के गायब मामले की सीबीआई जाच की माग

जागरण संवाददाता, सिरसा : जिला के गाव गुसाइआना से घायल हिरण के गायब होने का मामला अब तूल पकड़ने लगा है। हिसार से आई जांच टीम पर भी ग्रामीणों ने सवालिया निशान लगाए हैं तथा अधिकारियों पर वन्य जीव निरीक्षक का बचाव करने का आरोप लगाया है। ग्रामीणों ने अब अखिल भारतीय जीव रक्षा समिति के बैनर तले प्रधानमंत्री और वन्य जीव संरक्षण मंत्री से मिलने की योजना बनाई है। जीव रक्षा समिति के सदस्य देवीलाल ने कहा कि ग... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 10:22 PM (IST)
        

आखों में आसू, जुबान से नहीं निकल रहे थे शब्द

जागरण संवाददाता, सिरसा : गाव से आए लोग जब उपायुक्त से मिल रहे थे तो, तब वे फसलें बर्बाद होने की कहानी सुनाते हुए रो पड़े। उन्होंने कहा कि ऐसी प्राकृतिक आपदा आई है कि कुछ नहीं बचा। खेती ही जीने का जरिया है और इस पर भी ओले बरस गए। अब तो हालात ऐसे है कि पशुओं के लिए खेतों में चारा भी नहीं बचा। इसी फसल पर किसान का सब कुछ निर्भर था। ब्याज पर लिए गए पैसे लौटाने थे, स्कूल पढ़ रहे बच्चों की फीस भरनी थी तथा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 10:21 PM (IST)
        

ओलावृष्टि से 80 फीसदी तक फसल बर्बाद

जागरण संवाददाता, सिरसा: जिले में रविवार व सोमवार को हुए ओला वृष्टि से कई गांवों में फसल बुरी तरह नष्ट हो गई है। नुकसान का आंकलन 10 से लेकर 80 प्रतिशत तक हैं। जिला उपायुक्त व राजस्व अधिकारी इन प्रभावित क्षेत्रों का लगातार दौरा कर रहे हैं। अपनी रिपोर्ट सरकार को भेजने में लगे हुए हैं। रविवार को हुए ओलावृष्टि और बेमौसमी बरसात की सरकारी रिपोर्ट के अनुसार जिले के तीन खंडों में इसका सबसे ज्यादा असर पड़ा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 10:19 PM (IST)
        

ढाबे में खाना बनाते समय फटा कुकर

जागरण संवाददाता, सिरसा : हिसार रोड स्थित एक ढाबे में खाना बनाते समय कुकर फट गया। गनीमत रहा कि किसी प्रकार का नुकसान नहीं हुआ। जानकारी के अनुसार हिसार रोड बस अड्डा के पास संगम वैष्णो भोजनालय में सुबह के समय रसोइया कूकर में भोजन पका रहा था। तभी कुकर की सिटी नहीं खुल पाई जिसके कारण कुकर में क्षमता से अधिक गैस बन गई। इसी वजह से अचानक कुकर में तेज धमाका हुआ और इसी के साथ ढक्कन रफ्तार के साथ दूर जा गि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 10:17 PM (IST)
        

मोगा के नाम रहा डे-नाइट किक्रेट कप

संवाद सूत्र, ऐलनाबाद : फ्रेंड्स क्लब की ओर से करवाए गए 12 दिवसीय डे-नाइट क्रिकेट टूर्नामेंट के फाइनल मुकाबले में मोगा पंजाब ने सरदारगढ़ (बठिडा) को 5 विकेट से हराकर प्रतियोगिता जीत ली। मोगा के बल्लेबाज तलविंद्र को मैन ऑफ द मैच चुना गया। मोगा के ही ऑल राउडर अंबर को सिल्वर बॉल व मैन ऑफ द सीरिज का पुरस्कार दिया गया वहीं सोनू पंप को सिल्वर बैट देकर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम के मुख्यातिथि प्रवीण मेहत... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 10:16 PM (IST)
        

बीपीएल को 31 दिसंबर तक मिलेगा गैस कनेक्शन

जागरण संवाददाता, सिरसा : अब बीपीएल परिवारों को घरेलू गैस कनेक्शन 31 दिसंबर तक मिलेगा। केंद्र सरकार ने इसकी समयावधि 31 मार्च से बढ़ाकर 31 दिसंबर तक कर दी है। साथ ही ग्रामीण क्षेत्रों में अभी भी सस्ता गैस कनेक्शन देने पर संशय बरकरार है। वहीं, मंगलवार को अंतिम तिथि जानकार गैस एजेंसी पर भीड़ लगा रहा। गरीब परिवारों को घरेलू गैस कनेक्शन से जोड़ने के लिए बीपीएल परिवारों को सस्ता गैस कनेक्शन देने की योजना... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 10:15 PM (IST)
        

ढाबे पर हुआ था झगड़ा, फिर हुई हत्या

जागरण संवाददाता, सिरसा : चाकुओं से गोदकर सोमवार को युवक की हत्या के मामले में पुलिस ने जाच शुरू कर दी है। सिरसा से लापता हुए रजनीश का शव मोडियाखेड़ा गाव के खेत में बरामद होने के बाद पुलिस ने उस ढाबे की पहचान कर ली जहा आरोपी युवकों के साथ रजनीश का झगड़ा हुआ था। जाच अधिकारी ने बताया कि परिजनों द्वारा झगड़े की जो बात बताई गई थी वह सही पाई गई है। उन्होंने यह भी बताया कि पुलिस इस मामले में गहराई से जाच कर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 10:13 PM (IST)
        

शिक्षा विभाग ने मागा अतिथि अध्यापकों के रिकॉर्ड

जागरण संवाददाता, सिरसा : शिक्षा विभाग ने सभी जिलों से अतिथि अध्यापको संबंधित जानकारी जुटाना शुरू कर दिया है। इस संबंध में सोमवार को सेकेंडरी एजुकेशन के निदेशक की ओर से सभी जिलों के जिला शिक्षा अधिकारियों तथा जिला मौलिक शिक्षा अधिकारियों को निर्देश जारी किए गए है। गौरतलब है कि शिक्षा निदेशालय की ओर से सोमवार को पत्र क्रमाक 23/19-2015(4) में कहा गया है कि सभी जिला से अतिथि अध्यापकों की कोटि अनुसार,... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 10:11 PM (IST)
        

एसएमएसी समितियां होंगी पुनर्गठित

भूपेंद्र पंवार, सिरसा शिक्षा विभाग ने प्रदेश के सभी सरकारी स्कूलों में विद्यालय प्रबंधन समितियों (एसएमसी) का पुनर्गठन कराए जाने का फैसला किया है। प्रदेश के सभी सरकारी स्कूलों में 8 अप्रैल को कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। इस संबंध में सोमवार को ही मौलिक शिक्षा के निदेशक ने आदेश जारी किए है। प्रदेश के सभी जिला शिक्षा अधिकारियों, जिला मौलिक शिक्षा अधिकारियों, सर्व शिक्षा अभियान के सभी जिला परियोजना... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 10:10 PM (IST)
        

सीडीएलयू की ईसी की बैठक में 76 करोड़ का बजट पारित

जागरण संवाददाता, सिरसा : चौधरी देवीलाल विश्वविद्यालय का वर्ष 2015-16 के लिए 76 करोड़ रुपये का बजट विश्वविद्यालय की ईसी व कोर्ट की बैठक में अनुमोदित किया गया। विश्वविद्यालय कैंप ऑफिस स्थित कोर्ट की 13वीं बैठक में बजट से संबंधित अनेक महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा की गई। कोर्ट की बैठक से पूर्व विश्वविद्यालय की कार्यकारी परिषद की 47वीं बैठक कुलपति डॉ. राधेश्याम शर्मा की अध्यक्षता में हुई। इसी बैठक के म... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 10:08 PM (IST)
        

कौशल विकास पर खर्च लाखों, रोजगार एक को भी नहीं

जागरण संवाददाता, सिरसा : कौशल विकास के नाम पर सरकारी खजाने से लाखों रुपये खर्च करने के बाद भी एक भी बेरोजगार युवक-युवतियों को अभी तक रोजगार नहीं मिल पाया। अतिरिक्त उपायुक्त कार्यालय सिरसा द्वारा कंप्यूटर प्रशिक्षण के नाम पर बरती गई अनियमितताओं की जांच होगी। राज्य शहरी विकास प्राधिकरण के मिशन निदेशक ने सिरसा के एक व्हिसल ब्लोअर की शिकायत पर जाच कर रिपोर्ट देने के निर्देश दिए गए थे। एडीसी कार्याल... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 10:07 PM (IST)
        

गाव कुत्ताबढ़ में किसान की हत्या

जागरण संवाददाता, सिरसा : रानिया क्षेत्र के गाव कुत्ताबढ़ में सोमवार रात्रि किसान की हत्या कर दी गई। किसान का शव त्रिलोक सिंह की ढाणी के निकट मिला है। परिजनों ने गांव के दो लोगों पर हत्या का आरोप लगाया है। जानकारी के अनुसार गाव कुत्ताबढ़ निवासी करीब 45 वर्षीय सुखदेव उर्फ सुखा खेतीबाड़ी करता था। परिजनों के मुताबिक सोमवार को गाव के ही रणजीत व बिट्टू तथा एक अन्य व्यक्ति सुखदेव को गाव मल्लेका में किसी ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 10:04 PM (IST)
        

आरोपी को छुड़ाने के मामले में पूर्व सरपंच पर मामला दर्ज

जागरण संवाददाता, सिरसा : गांव भावदीन में दो आरोपियों को गिरफ्तार करने गई पुलिस के साथ गाली गलौच व हाथापाई का मामला सामने आया है। पुलिस ने इस मामले में पूर्व सरपंच को गिरफ्तार किया गया है। भावदीन निवासी हरदीप पर कुछ लोगों ने हमला कर दिया था। आरोप है कि इस घटना में आरोपियों ने हरदीप के साथ मारपीट थी और हवाई फाय¨रग भी की। घटना के बाद शिकायतकर्ता हरदीप ने गांव के ही लवप्रीत, काला व उसके पिता सुखविंद... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 10:03 PM (IST)
        

इथोपिया के डिप्टी प्राइम मिनिस्टर का बेटा पहुंचा डेरा सच्चा सौदा

जागरण संवाददाता, सिरसा : डेरा सच्चा सौदा की बायो गैस में नई ईजाद की रिसर्च व तकनीक को जानने के लिए सोमवार को इथोपिया के डिप्टी प्राइम मिनिस्टर के पुत्र सिमोन असमेर भारतीय डेलीगेट के साथ डेरा सच्चा सौदा स्थित ग्रीन एनर्जी रिसर्च एंड डेवलपमेंट संयंत्र (बायो गैस प्लाट) का भ्रमण किया। इस मौके पर उनके साथ जगवंत सिंह राणा, दलीप कुमार बिश्रनेई, अमरजीत सिंह, बहादुर सिंह सेखों इत्यादि भारतीय डेलीगेट मौजूद ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 10:33 PM (IST)
        

फाइनल में मोगा और सरदारगढ़ की टीमें होंगी आमने-सामने

संवाद सूत्र, ऐलनाबाद : 12 दिवसीय क्रिकेट टूर्नामेंट अंतिम चरण में पहुच चुका है। टूर्नामेंट के 11वें दिन शाम को दोनों सेमीफाइनल मुकाबले करवाए गए। इस कार्यक्रम में सतलुज पब्लिक स्कूल की संचालिका राजरानी गोयल थी। जबकि उनके पुत्र राजीव गोयल व स्कूल पि्रंसीपल शेख मैमूर सुल्तान बतौर विशिष्ट अतिथि कार्यक्रम में पहुचे। पहला सेमीफाइनल मुकाबला मोगा और संगरूर के बीच हुआ। जिसमें मोगा ने टॉस जीतकर पहले गेंदब... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 10:32 PM (IST)
        

बिना डॉक्टर के चल रहा नशामुक्ति केंद्र

जागरण संवाददाता, सिरसा : सामान्य अस्पताल स्थित नशा मुक्ति केंद्र बिना चिकित्सक के चल रहा है। विशेषज्ञ चिकित्सक का अनुबंध समाप्त हो गया और नया अनुबंध अभी तक नहीं हो पाया है। ऐसे में यहा आने वाले मरीजों का इलाज डॉक्टर की अनुपस्थिति में अब काउसलर कर रहे है। ऐसे में मरीज और उनके परिजन परेशान है। गौरतलब है कि स्वास्थ्य विभाग की ओर से सामान्य अस्पताल में नशा मुक्ति केंद्र बनाया गया। यहा आसपास के गावों... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 10:31 PM (IST)
        

टैक्टर बना काल, हादसों में दो युवकों की मौत

जागरण संवाददाता, सिरसा : डबवाली रोड पर टै्रक्टर की चपेट में आने से पैदल जा रहा युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। घायल को अस्पताल में दाखिल कराया जहा उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। पुलिस को घटना की सूचना दी गई। युवक के शव को पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया गया। प्राप्त जानकारी के अनुसार डबवाली रोड स्थित शारदा कॉटन फैक्टरी के सामने ट्रैक्टर-ट्राली की चपेट में आने से पैदल जा रहा एक युवक आ गया। ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 10:30 PM (IST)
        

सिरसा से लापता युवक की हत्या

जागरण संवाददाता, सिरसा: गाव मोडियाखेड़ा में सोमवार सुबह सड़क किनारे गेहूं के खेत से युवक का शव बरामद हुआ है। युवक के शरीर के पर तेजधार हथियारों से वार किए गए हैं और गहरे जख्म हैं। युवक की हत्या कर शव खेतों में फेंका गया है। मृतक पिछले तीन दिनो से घर से लापता था। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए सामान्य अस्पताल पहुचाया है। जानकारी के अनुसार गाव मोडियाखेड़ा में माधोसिंघाना मार्ग पर सोमवार सुबह गेहूं... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 10:29 PM (IST)
        

बिजली कटौती पर बिफरे ग्रामीण

संवाद सूत्र, कालावाली : पर्याप्त बिजली आपूर्ति की माग को लेकर किसानों ने किसान यूनियन के प्रधान गुरनाम सिंह पक्का शहीदा के नेतृत्व में सोमवार को बिजलीघर के गेट पर ताला जड़कर विभाग व सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए धरने पर बैठ गए। लगभग दो घटे बाद एसडीओ के किसानों को उनकी माग के अनुसार बिजली आपूर्ति देने के आश्वासन के बाद किसानों ने धरना समाप्त कर गेट खोला। देसू मलकाना, पक्का शहीदा, जगमालवाली, हस्सू... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 10:28 PM (IST)
        
(News from Sirsa, Haryana)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें