Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
January 28,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सिरसा

चोरों ने मोबाइल शॉप से मोबाइल व नकदी उड़ाए

जागरण संवाददाता, सिरसा : स्थानीय शिव चौक स्थित एक मोबाइल की दुकान में बीती रात चोरों ने लाखों रुपये के मोबाइल व नकदी पर हाथ साफ कर दिया। चोर साथ लगती भाटिया किरयाणा स्टोर में भी दाखिल हुए तथा यहा सिर्फ उन्हें गल्ले में पड़े 200 रुपये हाथ लगे। चोर दुकान में छत्त के रास्ते दाखिल हुए थे। चोरी की घटना की जानकारी दुकान मालिकों को सुबह लगी जब वे दुकान पर पहुचे। इसकी बाद सूचना पुलिस को दी गई। जानकारी दे... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 27 Jan 2015 10:42 PM (IST)
        

सरदार को पद्मश्री मिलने पर संतनगर में खुशी की लहर

संवाद सूत्र, रानिया : अंतराष्ट्रीय हॉकी खिलाड़ी सरदार सिंह को पद्मश्री अवार्ड मिलने पर क्षेत्र का हर व्यक्ति अपने आप को गर्व महसूस कर रहा है। प्रदेश सरकार से सरदार सिंह को भीम अवार्ड न मिलने से निराश हॉकी प्रेमी अब भारत सरकार से पद्मश्री अवार्ड मिलने पर गदगद हैं। गाव संतनगर में पिछले दो दिनों से सरदार सिंह के माता पिता को बधाई देने वालों का ताता लगा हुआ है। सरदार सिंह क्षेत्रवासियो के दिलों पर र... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 27 Jan 2015 10:41 PM (IST)
        

स्वाइन फ्लू के तीन और मरीज मिले

जागरण संवाददाता, सिरसा : जिले में स्वाइन फ्लू के तीन और मामले सामने आये हैं। जांच के लिए सैंपल दिल्ली के लैब में भेजा गया है। इससे आशंकित मरीजों की संख्या पांच हो गई है। गौरतलब है कि शुक्रवार को शहर के दो निजी अस्पताल में भर्ती मरीजों में स्वाइन फ्लू के लक्षण मिले। सूचना मिलने के बाद दोनों मरीजों के सैंपल लिये गये है। सैंपल जांच के लिए दिल्ली लैब भेजा गया। उधर दोनों मरीजों का इलाज प्राथमिक स्त... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 27 Jan 2015 10:40 PM (IST)
        

जिले में धूमधाम से मनाया गणतंत्र दिवस

जागरण संवाददाता, सिरसा : जिले में गणतंत्र दिवस धूमधाम से मनाया गया। मुख्य कार्यक्रम स्थानीय शहीद भगत ¨सह स्टेडियम में 66वा गणतंत्र दिवस समारोह बड़ी धूमधाम से मनाया गया। उपायुक्त निखिल गजराज ने ध्वजारोहण कर परेड की सलामी ली तथा मार्चपास्ट कर परेड का निरीक्षण किया। इससे पूर्व उपायुक्त ने शहीद स्मारक स्थल व स्वतंत्रता सैनानी स्मारक स्थल पर शहीदों को पुष्प अर्पित कर श्रद्धाजलि दी। उन्होंने अपने संदेश... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 27 Jan 2015 10:39 PM (IST)
        

लोहे का दरवाजा गिरने से बच्चे की मौत

डबवाली : सोमवार शाम को डबवाली के गाव रामपुरा बिश्नोईया में दो साल के बच्चे पर घर का मेन गेट गिरने से दर्दनाक मौत हो गई। ग्रामीण विनोद कुमार का बेटा मोहित घर के पास खेल रहा था। इसी दौरान पड़ोस के घर के मुख्य द्वार पर लगा लोहे का दरवाजा अचानक उसके ऊपर आ गिरा। दरवाजे के नीचे दबने से उसकी दर्दनाक मौत हो गई।और पढ़ें »

Updated on: Tue, 27 Jan 2015 10:39 PM (IST)
        

अब भी खाद के लिए मारामारी

जागरण संवाददाता, सिरसा : सिरसा में खाद की किल्लत अभी भी बनी हुई है। लाख प्रयासों व दावों के बाद भी यह समस्या दूर नहीं हो रही है। इसको देखते हुए मंगलवार को दो ओर रैक मंगाए गए हैं। इसका वितरण डबवाली व कालांवाली में किया जा रहा है। सिरसा में खाद की किल्लत दूर नहीं हो रही है। तीन दिन पूर्व दो और रैक मंगाए गए थे। जिसमें एक लाख 10 हजार बैग खाद के बैग थे। सिरसा की चार लाख हेक्टेयर भूमि के लिए खाद की आव... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 27 Jan 2015 10:37 PM (IST)
        

एमएसजी 13 फरवरी को होगी रिलीज : डेरा प्रमुख

जागरण संवाददाता, सिरसा : डेरा सच्चा सौदा की फिल्म एमएसजी द मैसेंजर ऑफ गॉड 13 फरवरी को रिलीज होगी। यह जानकारी डेरे में आयोजित सत्संग में डेरा के संत गुरमीत राम रहीम सिंह इंसां ने कही। उन्होंने कहा कि एमएसजी फिल्म नशे छुड़वाने, वेश्यावृत्ति मिटाने, पौधारोपण, रक्तदान जैसे 15 संदेश देगी। यह फिल्म समाज को खासकर युवा पीढ़ी को नई दिशा देगी। बुराइया से हटाकर उन्हें राम नाम, मानवता की सेवा से जोड़ेगी। संत न... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 27 Jan 2015 10:36 PM (IST)
        

चोरी के मामले में चिकित्सक गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, सिरसा : एक चिकित्सक के यहां से नौ सीसीटीवी कैमरे, डोपलर व अन्य सामान चोरी होने के मामले में पुलिस ने एक निजी चिकित्सक को गिरफ्तार किया है। पूर्व में यह चिकित्सक शिकायतकर्ता के क्लीनिक पर ही प्रैक्टिस करता था और बाद में यहां से नौकरी छोड़ कर चला गया था। कालांवाली थाने में 11 जनवरी को रमेश कुमार की ओर से शिकायत दर्ज करवाई गई जिसमें कहा गया कि उनके पिता का कालांवाली में चिकित्सालय है... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 27 Jan 2015 10:34 PM (IST)
        

स्प्रे से किसान की मौत

संवाद सूत्र, डबवाली: सोमवार शाम गाव कालुआना में स्प्रे चढ़ने से किसान की की मौत हो गई। मृतक बलबीर गाव कालुआना का रहने वाला था। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करवा कर परिजनों को सौंप दिया। गाव कालुआना निवासी धर्मपाल ने बताया कि मृतक बलबीर सिंह उनक पाच एकड़ जमीन को पाचवें हिस्से पर काश्त करता था। बीती शाम वह गेहू की फसल में स्प्रे करने के लिए गया था। धर्मपाल ने बताया कि जब शाम करीब 6 बजे अपने खेत गय... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 27 Jan 2015 10:34 PM (IST)
        

अहमदाबाद-कटरा एक्सप्रेस का परिचालक शुरू

जागरण संवाददाता, सिरसा : इंतजार की घड़ी खत्म हुआ। शनिवार को अहमदाबाद से कटरा के लिए सीधी रेलगाड़ी का परिचालन शुरू हो गया। सोमवार को यह गाड़ी सिरसा पहुंच गई। गाड़ी को हरी झंडी दिखाने को लेकर कांग्रेस व भाजपाइ दोनों रेलवे स्टेशन पहुंचे हुए थे। अब गाड़ी चलाने की श्रेय में दोनों पार्टियों के लोग ले रहे हैं। सोमवार दोपहर यानी तीन बजकर 35 मिनट में मां वैष्णो देवी के दर्शन करने वाले भक्तों के लिए एक खुशखबरी... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 27 Jan 2015 10:33 PM (IST)
        

बेखौफ हुए बदमाश राजस्थान में दबोचे

संवाद सूत्र, रानिया : राजस्थान की सीमा से सटे गाव मंजिलथेड़ के निकट सोमवार दोपहर को रानिया के तीन युवकों ने पिस्तौल की नोक पर एक वर्ना कार सहित चालक क ो अगवा कर लिया। हनुमानगढ़ पुलिस ने दो बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया और कार भी बरामद कर ली मगर एक आरोपी भागने में सफल रहा। गाव थेड़ शहीदावाली निवासी कुलवंत सिंह गाव बणी के राजकीय स्कूल में अध्यापक के पद पर कार्यरत है। अध्यापक कुलवंत सिंह सोमवार को गाव... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 27 Jan 2015 10:31 PM (IST)
        

नचिकेतन स्कूल के विद्यार्थियों को उपायुक्त से मिला सम्मान

संवाद सूत्र, ऐलनाबाद : बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ के तहत आयोजित पेंटिग व निबंध प्रतियोगिता के विभिन्न वर्गो में अव्वल रहने पर ऐलनाबाद के नचिकेतन पब्लिक स्कूल के विद्यार्थियों को गणतंत्र दिवस के अवसर पर जिला उपायुक्त निखिल गजराज ने सम्मानित किया। विद्यालय की छात्रा स्मिता ने निबंध लेखन प्रतियोगिता में प्रदेश भर में द्वितीय स्थान हासिल किया था, जिस पर पहले भी सम्मानित हो चुकी स्मिता को गणतंत्र दिवस के अवस... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 27 Jan 2015 10:30 PM (IST)
        

निगम करेगा डिफॉल्टर पर सख्ती,10 टीमें गठित

संवाद सूत्र, रानियां: बिजली निगम ने बिल न भरने वाले डिफॉल्टर उपभोक्ताओं का कनेक्शन काटने व बकाया बिजली बिलों की वसूली के लिए अभियान चलाया जायेगा। क्षेत्र में 10 टीमों का गठन किया गया हैं। जिनका नेतृत्व निगम के जेई सोमप्रकाश, देसराज, बंताराम, सतीश कुमार, वेदप्रकाश कर रहे है। प्रत्येक टीम में तीन सदस्यों को शामिल किया गया है। एक टीम ने 20 लोगों के कनेक्शन काटे है। निगम के एसडीओ किताब सिंह खोखर ने ब... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 27 Jan 2015 10:30 PM (IST)
        

दुष्कर्म आरोपी साधु पर महिला से छेड़छाड़ का मामला दर्ज

जागरण संवाददाता, सिरसा : दुष्कर्म आरोपी साधु पर झोरड़नाली की एक महिला के साथ छेड़खानी करने का मामला सामने आया है। इस मामले में पुलिस ने पीड़ित महिला के बयान पर मामला दर्ज कर लिया है और जांच शुरू कर दी है। जानकारी के अनुसार गांव झोड़ननाली में एक डेरा है। इस डेरे में फतेहाबाद निवासी 50 वर्षीय साधु प्रेमदास रह रहा है। 14 जनवरी की सुबह डेरे में भंडारा लगाया गया था। सेवा भाव से झोड़रनाली की 22 वर्षीय महि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 27 Jan 2015 10:28 PM (IST)
        

पैसेंजर ट्रेन रद होने से यात्री हलकान

जागरण संवाददाता, सिरसा : जाखड़ से हिसार जाने वाली ट्रेन का बरूवाला के पास टाटा मैजिक से टक्कर हो गई। इस घटना में 12 लोग मारे गए। वहीं इसके कारण धुरी से सिरसा आने वाली ट्रेन को रद्द कर दिया गया जिससे सिरसा में दिनभर हलकान रहा। धुरी से सिरसा हर रोज पैसेंजर ट्रेन चलती है। यह ट्रेन धुरी से सुबह 5 बजे चलती है, जो जाखल, बरवाला, हिसार होते हुए सिरसा सवा 11 बजे पहुंचती है। दोबारा यह सिरसा से होते हुए धु... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 27 Jan 2015 10:26 PM (IST)
        

रानियां में दो गुटों में झगड़ा, फायरिंग

संवाद सूत्र, रानियां : थाने के समीप ही टाउन पार्क में देर शाम को दो गुट आमने सामने आ गये और दोनों गुटों में ताबड़तोड़ फाय¨रग से पार्क में आए लोगों ने भाग कर जान बचाई। जानकारी के अनुसार पार्क में पहले एक गुट के एक दर्जन युवक पहुंच गये और कुछ देर बाद दूसरे गुट के हथियार बंद लोग भी वाहनों में पार्क पहुंच गये। बताया जा रहा है कि यहां दोनों पक्षों में पहले कहासुनी हुई और इसके बाद कापे चलने लगे। कुछ ही ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 27 Jan 2015 10:23 PM (IST)
        

कार में लगी आग, चार लोग जख्मी

जागरण संवाददाता, सिरसा: गांव बकरियांवाली के पास सोमवार की रात को एक कार कीकर के पेड़ से टकरा गई। जिससे उसमें आग लग गई। कार में सवार चार लोगों को इलाज के लिए सामान्य अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। जानकारी के अनुसार एक कार में चार लोग सिरसा में गांव ढुकड़ा की ओर जा रहे थे। गांव बकरियांवाली के पास कार कीकर के पेड़ से टकरा गई। जिसमें सवार चारों लोग घायल हो गए। इसकी सूचना पुलिस कंट्रोल रूम में दी गई। ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 27 Jan 2015 10:23 PM (IST)
        

दो बालिका बनी वधू

जागरण संवाददाता, सिरसा : भू्रण हत्या के लिए पूरे देश में किरकिरी झेल रहे हरियाणा में बेटी बचाव की सबसे बड़ी मुहिम पर अभी से बट्टा लगने लगा है। यहां पर नाबालिग की शादी रुकने का नाम नहीं ले रही है। ऐसा ही मामला गांव नाथूसरी कालां में सामने आया है। दो सहेलियों की शादी अलग अलग तिथियों में कर दी गई है। लेकिन बेसहारा छात्राओं की शादी रुकवाने को कोई आगे नहीं आया। अब इसकी शिकायत मानव संसाधन मंत्रालय व बाल ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 27 Jan 2015 10:21 PM (IST)
        

ट्रॉली में घुसी कार, चार की मौत

संवाद सूत्र,डबवाली : सोमवार रात को बठिडा रोड पर गाव डूमवाली के नजदीक ट्रैक्टर-ट्रॉली -स्कोडा कार की भीषण टक्कर में तीन दोस्तों सहित चार युवकों की दर्दनाक मौत हो गई। हादसे के शिकार सभी अपने एक मित्र के विवाह में शिरकत कर वापस लौट रहे थे। हादसे के फौरन बाद ट्रैक्टर-ट्रॉली चालक मौका से फरार हो गया। संगत थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर चालक की तलाश शुरू कर दी है। जानकारी के अनुसार रात करीब 8 बजे क्रेशर ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 27 Jan 2015 10:18 PM (IST)
        

कंपकंपाती ठंड से नहीं मिली राहत

जागरण संवाददाता, सिरसा : सिरसा जिले के लोगों को अभी भी कंपकंपाती ठंड से राहत नहीं मिल रही है। मंगलवार को शीत लहर चलने के कारण लोग घरों में दुबके रहे। बूंदाबांदी व धुंध के बाद रविवार को हल्की धूप खिली रही। जिसके लोगों ने राहत की सांस ली। घरों से निकलकर लोग पार्क व बाजारों में देखे गए। मगर सोमवार को कई इलाकों में बरसात होने से इसका असर मंगलवार को देखा गया। इससे ठंड बढ़ गई। वहीं धुंध का असर भी देख... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 27 Jan 2015 10:17 PM (IST)
        
(News from Sirsa, Haryana)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें