रोहतक

  • सर्वागीण विकास के लिए आवश्यक हैं प्रतियोगिताएं : प्रो. ढुल

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 01:03 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, रोहतक : महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय के शिक्षा विभाग में प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता और भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। विभागाध्यक्ष प्रो. इंदिरा ढुल ने कार्यक्रम का शुभारंभ किया। प्रो. इंदिरा ढुल ने कहा कि इस तरह की प्रतियोगिताएं विद्यार्थियों के विकास में अहम भूमिका निभाती है। उन्होंने इन प्रतियोगिताओं में भाग लेने वाले विद्यार्थियों को बधाई दी तथा उपस्थित विद्यार्थियों से इस... और पढ़ें »

  • झोंझूकलां महाविद्यालय ने जीती प्रतियोगिता

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 01:03 AM (IST)

    फोटो संख्या : 36 जागरण संवाददाता, रोहतक : हरियाणा सर्कल महिला कबड्डी प्रतियोगिता का आयोजन शुक्रवार को महारानी किशोरी जाट कन्या महाविद्यालय में किया गया। प्रतियोगिता का शुभारंभ एमडीयू की खेल निदेशक हेमलता ने किया। प्रतियोगिता में एमडीयू से संबंधित विभिन्न कॉलेजों की टीमों ने हिस्सा लिया। प्रतियोगिता के दौरान झोंझू कलां स्थित राजकीय महिला महाविद्यालय की टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए खिताब को अप... और पढ़ें »

  • तीन दिवसीय शिक्षण प्रशिक्षण शिविर का हुआ शुभारंभ

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 01:03 AM (IST)

    संवाद सहयोगी, महम : राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में तीन दिवसीय शिक्षण प्रशिक्षण शिविर प्राचार्य जयभगवान सिंहमार की अध्यक्षता में शुरू हुआ। शिविर सीडब्लूएसन पाठ्यक्रम पर आधारित रहेगा। जिसमें दिव्यांग बच्चों की अध्यापन प्रक्रिया, आंकलन, मूल्यांकन, सहित अन्य विषयों पर शिक्षकों को प्रशिक्षण दिया जाएगा। शिविर में खंड के राजकीय स्कूलों के 50 शिक्षक भाग ले रहे हैं। प्राचार्य जयभगवान ¨सहमार ने बत... और पढ़ें »

  • छोटूराम स्टेडियम में आठ से शुरू होंगी कुश्ती प्रतियोगिताएं

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 01:03 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, रोहतक : खेल एवं युवा कार्यक्रम विभाग द्वारा सर छोटूराम स्टेडियम में आठ से नौ फरवरी तक जिला कुश्ती अखाड़ा प्रतियोगिता, जिला कुमार एवं जिला केसरी दंगल का आयोजन करवाया जा रहा है। ओमपती मल्हान ने बताया कि सात फरवरी को सुबह नौ बजे सर छोटूराम स्टेडियम में इनके वजन किए जाएंगे। उन्होंने बताया कि जिला अखाड़ा प्रतियोगिता में कुल 25 वजनों की कुश्तियां करवाई जाएंगी। 16 वर्ष की आयुवर्ग में 30, 3... और पढ़ें »

  • क्रिकेट प्रतियोगिता में डीएवी व सेंटपाल स्कूल ने मारी बाजी

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 01:00 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, रोहतक : स्कूल स्पोर्टस प्रमोशन फाउंडेशन की ओर से डीपीएस स्कूल के मैदान में चल रहे अंडर-15 क्रिकेट टूर्नामेंट के दौरान शुक्रवार को अहम मुकाबले खेले गए। प्रतियोगिता में खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया और अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया। प्रतियोगिता के अंतिम दिन विजेताओं को ट्राफी देकर सम्मानित भी किया गया। यह जानकारी टूर्नामेंट के आयोजक राजीव अत्री ने दी। उन्होंने बताया कि प्रतिय... और पढ़ें »

  • रिसोर्सपर्सन के लिए वाक-इन-इंटरव्यू 9 को

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 01:00 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, रोहतक : महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय के इंस्टीट्यूट ऑफ होटल एंड टूरिज्म मैनेजमेंट में 9 फरवरी को तीन रिसोर्सपर्सन की एंगेजमेंट के लिए वाक-इन-इंटरव्यू का आयोजन किया जाएगा। आइएचटीएम निदेशक प्रो. सत्यवान बरोदा ने बताया कि वाक-इन-इंटरव्यू नौ फरवरी को प्रात: 10.30 बजे आइएचटीएम के निदेशक कार्यालय में आयोजित किया जाएगा। रिसोर्सपर्सन के एंगेजमेंट के लिए योग्यता यूजीसी, एआइसीटीई, एमडीयू ... और पढ़ें »

  • सफाई कर्मचारी से बाइक सहित पर्स व फोन छीने

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 01:00 AM (IST)

    संवाद सहयोगी, सांपला : गांव भालौठ से रूड़की की ओर जाने वाले अप्रोच मार्ग पर दो बदमाशों ने एक सफाई कर्मचारी से मोटरसाइकिल सहित उसका पर्स व मोबाइल फोन छीन ले गए। पीड़ित किसी तरह घर पर पहुंचा तथा परिजनों को घटना से अवगत करवाया। पीड़ित ने सुबह पुलिस चौकी पहुंचा तथा अज्ञात के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई। पुलिस ने पीड़ित के ब्यान पर मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। जानकारी के अनुसार गांव रूड़की निवासी सुनील ... और पढ़ें »

  • खेत से ट्रांसफार्मर चोरी

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 01:00 AM (IST)

    संवाद सहयोगी, सांपला : कंसाला चौकी के अंतर्गत आने वाले क्षेत्र में ट्यूबवेल कनेक्शन के लिए लगाए गए बिजली के ट्रांसफार्मर चोरी होने की घटनाएं रूकने का नाम नहीं ले रही है। अज्ञात चोर लगातार ट्रांसफार्मरों को निशाना बना रहे हैं। ऐसा ही चोरी का मामला गांव आसन में सामने आया है जहां खेत से अज्ञात चोर ट्रांसफार्मर की चोरी कर ले गए। बिजली निगम की ओर से मिली शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज करने की कार्रवाई ... और पढ़ें »

  • दया करो हनुमान जी..गीत पर झूमे भक्तजन

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 01:00 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, रोहतक : माता दरवाजा स्थित संकट मोचन मंदिर में गुरुमां गायत्री द्वारा तीन दिवसीय 15वां वार्षिकोत्सव के पहले दिन सायं तीन बजे ज्योत प्रचंड कर कार्यक्रम का शुभारंभ हुआ। सचिव गुलशन भाटिया ने बताया कि गुरुमां गायत्री व संकट मोचन मंडली द्वारा सुंदरकांड पाठ का आयोजन हुआ। इसमें हनुमान जी के जीवन पर प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि तुलसीदास द्वारा रचित रामचरितमानस में सुंदरकांड पाठ अधिक पावन औ... और पढ़ें »

  • शहर हो पॉलिथीन मुक्त और स्वच्छ अभियान शुरू

            
    Updated on: Fri, 05 Feb 2016 08:56 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, महम : शहर हो पॉलिथीन मुक्त और स्वच्छ अभियान की शुरूआत शनिवार को की जाएगी। इसके लिए जागरूकता रैली निकाली जाएगी। अभियान को सफल बनाने के लिए शुक्रवार दोपहर को अभियान से जुड़े शहरवासियों ने बैठक कर रूपरेखा तैयार की । जागरूकता अभियान रैली को सहायक जिला कमिश्नर अमित खत्री और एसडीएम वीना हुड्डा हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। अभियान के संयोजक राकेश भारद्वाज ने बताया कि जागरूकता रैली में सभी ... और पढ़ें »

  • डीएलएफ कॉलोनी निवासी प्रॉपर्टी डीलर के बेटे से लूटपाट

            
    Updated on: Fri, 05 Feb 2016 06:32 PM (IST)

    -बृहस्पतिवार की देर रात विजय पार्क के समीप की वारदात -नौवीं कक्षा में पढ़ने वाला बच्चा लौट रहा था मामा के यहां से -पुलिस ने लूटपाट का केस दर्ज करके शुरू की जांच पड़ताल जागरण संवाददाता, रोहतक : शहर की डीएलएफ कॉलोनी में रहने वाले एक प्रॉपर्टी डीलर के बेटे के साथ बृहस्पतिवार की देर रात विजय पार्क के समीप चाकू दिखाकर बदमाशों ने लूटपाट कर ली। वारदात को अंजाम देने वाले स्कूटी पर सवार थे। पीड़ित छात्र ... और पढ़ें »

  • सरकार की जनहित की योजना पर कांग्रेसी कर रहे सियासत

            
    Updated on: Fri, 05 Feb 2016 01:43 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, रोहतक : जो दुकानदार कांग्रेसियों के बहकावे में आकर इस प्रोजेक्ट का विरोध कर रहे हैं, उन्हें आने वाली पीढ़ी के बारे में सोचना चाहिए। कांग्रेस के पूर्व विधायक ने अपने कार्यकाल में दुकानदारों को बसाने की बजाय उजाड़ने का काम किया है, लेकिन मौजूदा सरकार किसी भी दुकानदार को नहीं उजाड़ेगी। कांग्रेस को पिछले सवा साल में कोई मुद्दा नहीं मिला है, इसलिए अब जनहित की योजना पर कांग्रेसी सियासत कर... और पढ़ें »

  • फसल बीमा योजना से किसान अनभिज्ञ

            
    Updated on: Fri, 05 Feb 2016 01:42 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, रोहतक : सरकार की ओर से लागू की गई फसल बीमा योजना से जिले के किसान अभी तक पूरी तरह से अनभिज्ञ हैं। किसानों को नहीं पता कि इस योजना के साथ वह कैसे जुड़ सकते हैं और इसका कितना लाभ उन्हें मिलेगा। वहीं कृषि विभाग के अधिकारियों को भी अभी तक इसकी पूर्ण जानकारी नहीं है। ऐसे में फसल बीमा योजना कब तक किसानों तक पहुंचेगी, इसके बारे में अभी कुछ नहीं कहा जा सकता। फसल बीमा योजना लागू तो कर दी ... और पढ़ें »

  • बिजली पेंशनर्स की बैठक कल

            
    Updated on: Fri, 05 Feb 2016 01:41 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, रोहतक : हरियाणा बिजली पेंशनर्स वेलफेयर एसोसिएशन की मासिक सभा छह फरवरी को मानसरोवर पार्क में होगी। सुबह 10 बजे आयोजित बैठक में पेंशनर्स की टेलीफोन डायरेक्टरी फाइनल की जाएगी। जिस सदस्य ने अपना फोन नंबर नहीं दिया है वह बैठक में दे सकते हैं। इस अवसर पर सभी पेंशनर्स सदस्य मौजूद रहेंगे। --------------------- पूर्व सैनिकों की बैठक सात को जागरण संवाददाता, रोहतक : दिल्ली बाइपास स्... और पढ़ें »

  • ई-टूल्ज के इस्तेमाल से शोधार्थी लाभान्वित होंगे : डॉ. सतीश

            
    Updated on: Fri, 05 Feb 2016 01:40 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, रोहतक : महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय के विवेकानंद पुस्तकालय में आज ग्लोबल ई-जर्नल लिटरेच में जेगेट (इलैक्ट्रानिक गेट वे) पर कार्यशाला का आयोजन किया गया। विश्वविद्यालय के लाइब्रेरियन डॉ. सतीश मलिक कार्यशाला को महत्वपूर्ण बताया। उनका कहना था कि इन ई-टूल्स के इस्तेमाल से शोधार्थी लाभान्वित होंगे। स्वागत भाषण सूचना वैज्ञानिक सुंदर ¨सह ने दिया। इस कार्यशाला के रिसोर्सपर्सन इंर्फोमैटिक्... और पढ़ें »

  • डॉ. दिनेश को मिला बेस्ट पोस्टर पुरस्कार

            
    Updated on: Fri, 05 Feb 2016 01:39 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, रोहतक : पंडित भगवत दयाल शर्मा स्वास्थ्य विज्ञान विश्वविद्यालय के फोरेंसिक विभाग के डॉ. दिनेश छिल्लर को बेस्ट पोस्टर पुरस्कार से सम्मानित किया गया है। डॉ. दिनेश को हैदराबाद में आइएएमएलइ-2016 द्वारा 29 से 31 जनवरी तक आयोजित की गई सातवीं अंतरराष्ट्रीय कांफ्रेंस ऑन लीगल मेडिसन, मेडिकल नेगलीजेंस एवं लीटीगेशन एंड फोरेंसिक साइंस के क्षेत्र में मौजूदा रुझान, फोरेंसिक मेडिसन में यह पुरस्... और पढ़ें »

  • रिकवरी का नोटिस मिलने से कर्मचारियों में छाया रोष

            
    Updated on: Fri, 05 Feb 2016 01:38 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, रोहतक : वैश्य एजुकेशन सोसायटी में विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। कभी किसी संस्था तो कभी किसी संस्था के कर्मचारियों को प्रशासक द्वारा निकाला जा रहा है। गत दिवस प्रशासक की ओर से कर्मचारियों को दिए गए रिकवरी नोटिस के बाद कर्मचारियों में हड़कंप मचा हुआ है। कर्मचारियों को समझ ही नहीं आ रहा कि किस बात की रिकवरी की जा रही है। गौरतलब है कि वैश्य इंजीनिय¨रग कालेज से पहले ही चतुर्थ श्रे... और पढ़ें »

  • हरियाणा के बेटी बचाओ अभियान को दिल्ली में पलीता

            
    Updated on: Fri, 05 Feb 2016 01:36 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, रोहतक : हरियाणा में बेटी बचाओ अभियान जोर शोर से चलने और स्वास्थ्य विभाग की सख्ती के चलते भ्रूण ¨लग जांच का अवैध कारोबार दिल्ली में फैल गया है। गुप्त सूचनाएं मिलने पर स्वास्थ्य विभाग की स्पेशल टीम ने दो दिन ऑपरेशन चलाकर उत्तमनगर स्थित एक केंद्र को सील कर दिया। हालांकि इस कार्रवाई के लिए रोहतक की टीम और पुलिस को जद्दोजहद करनी पड़ी। दिल्ली प्रशासन के ढुलमुल रवैये के चलते उपायुक्त डी... और पढ़ें »

  • कुकर्म के बाद कत्ल या फिर दी गई बच्चे की बलि?

            
    Updated on: Fri, 05 Feb 2016 01:35 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, रोहतक : गरनावठी में जिस बच्चे की हत्या हुई उसे लेकर गांव में तरह-तरह की चर्चा है। कोई हत्या से पहले बच्चे के साथ कुकर्म की आशंका जता रहा था तो कोई बच्चे की बलि देने की बात कह रहा था। फिलहाल पुलिस भी इन्हीं दो लाइनों पर काम कर रही है लेकिन पुलिस को मौके पर ऐसा कोई सबूत नहीं मिला है, जिससे बलि जैसे अपराध की पुष्टि हो रही हो। देर शाम तक पुलिस की टीमें गांव में ही जमी हुई थीं और ऐसे ... और पढ़ें »

  • कॉशन का स्पे¨लग बोले तो .. कैंसर की चेतावनी

            
    Updated on: Fri, 05 Feb 2016 01:34 AM (IST)

    जेपी शर्मा, रोहतक कैंसर से बचाने के लिए क्षेत्रीय कैंसर केंद्र पीजीआइ के चिकित्सक लोगों को तरह-तरह से जागरूक कर रहे हैं। इस कड़ी में चिकित्सकों ने अंग्रेजी के 'कॉशन' के हर लेटर (अक्षर) को जागरूकता के लिए इस्तेमाल करना शुरू किया है। कॉशन का ¨हदी मतलब सावधान है और इसकी स्पे¨लग भी कैंसर के प्रति चेतावनी देती है। इसके अलावा भी चिकित्सक जागरूकता के लिए पंपलेट आदि बंटवाकर लोगों को बचाव व समय पर उपचार क... और पढ़ें »

(News from Rohtak, Haryana)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें