Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
January 26,2015
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

रोहतक

आदर्श स्कूल के दो खिलाड़ियों ने जीते स्वर्ण पदक

संवाद सहयोगी, सांपला : आदर्श सीनियर सेकेंडरी स्कूल के दो खिलाड़ियों ने राष्ट्रीय ग्रामीण खेलकूद प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक हासिल करके स्कूल व क्षेत्र का नाम रोशन किया है। दोनों पदक विजेता खिलाडि़यों का शनिवार को स्कूल पहुंचने पर प्रबंध निदेशक कृष्णलाल आदर्श ने स्वागत किया। कस्बे के आदर्श सीनियर सेकेंडरी स्कूल के दो खिलाड़ी राहुल व सागर ने प्रदेश की खो-खो टीम में भाग लेते हुए दिल्ली के राजीव गांधी ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 05:10 PM (IST)
        

मसूदपुर में हुआ ओपन क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन

संवाद सहयोगी कलानौर : गांव मसूदपुर में युवा क्रिकेट क्लब मसूदपुर द्वारा बसंत पंचमी के अवसर पर शनिवार को पांच दिवसीय ओपन क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन करवाया गया। प्रतियोगिता का शुभारंभ गांव की सरपंच रोशनी देवी के बेटे नवरत्न शर्मा ने किया। इस अवसर पर नवरत्न शर्मा ने कहा कि इस तरह की प्रतियोगिताओं का आयोजन से आपसी भाईचारे का विकास होता है और ग्रामीण स्तर पर खेल प्रतिभा निखरती है। इस क्रिकेट प्रति... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 05:10 PM (IST)
        

राज्य स्तरीय हरियाणा कप जंप रोप चैंपियनशीप में विद्यार्थियों ने किया उत्कृष्ट प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, रोहतक : हरियाणा जंप रोप संघ द्वारा राज्य स्तरीय हरियाणा कप जंप रोप चैंपियनशिप का आयोजन शनिवार को बीकेएन पब्लिक स्कूल महम में किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ बीकेएन संस्थान के चेयरमैन सतीश राठी व संघ के वरिष्ठ उपाध्यक्ष एडवोकेट डॉ. दीपक भारद्वाज ने दीप प्रज्जवलित कर किया। उन्होंने खिलाडि़यों का परिचय लेकर उन्हें शुभकामनाएं दी। कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए हरियाणा जंप रोप संघ के... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 05:10 PM (IST)
        

अगवा कर नाबालिग से सामूहिक दुष्कम

जागरण संवाददाता, रोहतक : क्षेत्र में महिला अपराध पर लगाम नहीं लग पा रही है, शहर एक बार फिर शर्मसार हुआ है। शुक्रवार देर शाम चार युवकों ने नाबालिग को बाइक से अगवा कर दुष्कर्म किया। आरोपियों ने शिकायत करने पर पीड़िता को जान से मारने की धमकी देकर छोड़ दिया। पीड़िता को लेकर सदर थाने पहुंचे परिजनों ने पुलिस को शिकायत दी है। पुलिस पीड़िता को डाक्टरी परीक्षण के लिए भेज आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए दबिश दे रह... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 05:10 PM (IST)
        

नाबालिग को अगवा कर सामूहिक दुष्कर्म

जागरण संवाददाता, रोहतक : क्षेत्र में महिलाओं के प्रति अपराध कम ही नहीं हो रहे हैं, शहर एक बार फिर शर्मसार हुआ है। शुक्रवार देर शाम 4 युवकों ने नाबालिग को कार से अगवाकर दुष्कर्म किया। आरोपियों ने शिकायत करने पर पीड़िता को जान से मारने की धमकी देकर छोड़ दिया। पीड़िता को लेकर सदर थाने पहुंचे परिजनों ने पुलिस को शिकायत दी है। पुलिस पीड़िता को डाक्टरी परीक्षण के लिए भेज आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए दबिश दे... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 05:10 PM (IST)
        

राष्ट्र निर्माण में युवाओं की भूमिका अहम : डॉ. जयवीर मलिक

जागरण संवाददाता, रोहतक : आर्य समाज सुंडाना के तत्वावधान में चल रहे तीन दिवसीय वैदिक सत्संग के दूसरे दिन धौली चौपाल में युवा सम्मेलन एवं देव यज्ञ हुआ। युवा सम्मेलन में मुख्यातिथि के रूप में डॉ. जयवीर मलिक ने शिरकत की, जबकि मुख्य वक्ता युवा निर्माण अभियान की राष्ट्रीय अध्यक्षा प्रवेश आर्या ने भाग लिया। समारोह से पूर्व देव यज्ञ का आयोजन महिला पतंजलि योग समिति की जिलाध्यक्षा दया आर्या के सानिध्य हुआ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 05:10 PM (IST)
        

अपहरण, दुष्कर्म व लूट के मुकदमे के आरोपी बरी

- प्रेम विवाह करने वाली युवती के परिजनों ने दर्ज कराया था मुकदमा - कोर्ट ने केस बनाने वाली पुलिस टीम पर कार्रवाई के दिए निर्देश जागरण संवाददाता, रोहतक : प्रेम विवाह करने वाले युवक और उसके परिवार को 4 वर्ष के संघर्ष के बाद राहत मिली है। एडिशनल सेशन जज सीमा ¨सघल की कोर्ट ने प्रेमी और उसके परिवार को दुष्कर्म, अपहरण और लूट के मुकदमे से बरी कर दिया है। वहीं, कोर्ट ने एसपी को मुकदमे की जांच करने वाली ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 24 Jan 2015 07:01 PM (IST)
        

मांगों को लेकर मंदिर कमेटी ने किया विरोध प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, रोहतक : दुर्गा भवन मंदिर के प्रधान पंडित ओमप्रकाश की कार्यप्रणाली से नाखुश कमेटी के सदस्यों की बैठक पूर्व सदस्य सीताराम सचदेवा की अध्यक्षता में विरोध प्रदर्शन किया। उन्होंने अपनी मांगों का ज्ञापन एसडीएम के माध्यम से मुख्यमंत्री को सौंपा और प्रधान के खिलाफ विजिलेंस जांच कराने की मांग की। प्रदर्शन से पूर्व सभी सदस्य सीताराम सचदेवा के नेतृत्व में दुर्गा मंदिर के प्रांगण में एकत्रित ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 24 Jan 2015 06:26 PM (IST)
        

छात्रों को सिखाया ध्यान लगाने के गुर

जागरण संवाददाता, रोहतक : सहज योगा मेडिटेशन ट्रस्ट द्वारा इंद्रा कॉलोनी स्थित शिवम हाईस्कूल में बच्चों को सहज योगा ध्यान का कार्यक्रम आयोजित किया गया। इसमें ट्रस्ट की सदस्य पूजा राजपूत ने बच्चों ने ध्यान लगाने के गुर सिखाए। उन्होंने बच्चों को बताया कि ध्यान लगाने से मानसिक रूप से शांति मिलती है। इससे बच्चों को पढ़ने में आसानी होती है और शरीर भी सुरक्षित रहता है। सदस्य प्रहलाद ¨सह ने बताया कि 19 से ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 24 Jan 2015 01:20 AM (IST)
        

महम थाने में पिता-पुत्रों को पीटा

जागरण संवाददाता, रोहतक : संपत्ति बंटवारे में हुए विवाद की शिकायत पुलिस को देना एक परिवार पर भारी पड़ गया। समझौता करने पर महम थाना पुलिस ने तीन भाईयों और उनके पिता को मारपीटकर घायल कर दिया। गुस्साए ग्रामीण बृहस्पतिवार को एसपी-डीसी कार्यालय पहुंचे और उन्होंने शिकायत कर कार्रवाई की मांग की। पुलिस मामले की जांच कर रही है। महम थाना क्षेत्र के गांव मोखरा निवासी ग्रामीण बृहस्पतिवार को लघु सचिवालय पहुंचे... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 24 Jan 2015 01:20 AM (IST)
        

पुलिस ने लिए बहादुर बहनों के बयान

बस में बुजुर्ग व महिला के धमकी देने का मामला आरोपियों की पहचान के लिए आसन गांव जाएगी पुलिस जागरण संवाददाता, रोहतक : बहादुर बहनों को बस में धमकी देने के मामले में पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। पुलिस ने इस मामले में बृहस्पतिवार को बहादुर बहनों के बयान दर्ज किए। वहीं, पुलिस अब आरोपियों की पहचान करने के लिए आसन गांव में पड़ताल की तैयारी कर रही है। बता दें कि 28 नवंबर को छेड़छाड़ रोडवेज बस में छेड़छाड़ का... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 24 Jan 2015 01:20 AM (IST)
        

करोड़ों का भुगतान अटका, ठेकेदारों ने विकास कार्यो से की तौबा

जागरण संवाददाता, रोहतक : नगर निगम की कंगाल स्थिति व अधिकारियों की कार्यशैली ठेकेदारों पर भारी पड़ रही है। विकास कार्यो का अंतिम निरीक्षण न किए जाने की वजह से ठेकेदारों के दो करोड़ से ज्यादा रुपये अटके हुए हैं। ठेकेदारों ने इसकी शिकायत निगम आयुक्त से कर भुगतान कराने की मांग की है। साथ ही चेतावनी दी है कि अगर उनकी पेमेंट जल्द ही नहीं की गई तो वे कोई भी विकास कार्य नहीं करेंगे। निगमायुक्त को दी शिकाय... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 24 Jan 2015 01:20 AM (IST)
        

विज्ञापन टेंडर का बायकाट, शर्तो में हो बदलाव

जागरण संवाददाता, रोहतक : नगर निगम की आउटडोर विज्ञापन पॉलिसी के लिए बृहस्पतिवार को होने वाले टेंडर का हरियाणा आउटडोर एसोसिएशन के सदस्य फर्म संचालकों ने बायकाट कर दिया। फर्म संचालकों ने पॉलिसी के टेंडर की शर्तो को गलत बताते हुए इनमें बदलाव की मांग की है। संचालकों ने टेंडर की शर्तो में बदलाव न होने तक टेंडर न डालने का निर्णय लिया है। फर्म संचालकों ने निगम के एटीपी धर्मपाल से मिलकर उनके सामने अपनी मां... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 24 Jan 2015 01:19 AM (IST)
        

छेड़छाड़ को नकार कांस्टेबलों को दिया अभयदान

जागरण संवाददाता, रोहतक : दो दिन पहले पुलिस कस्टडी में दलित युवती से छेड़छाड़ मामले में फंसे सिटी थाने के कांस्टेबलों को अभयदान मिल गया है। पुलिस ने पीड़िता को जेल से बुलाकर कोर्ट में बयान दर्ज कराए। बयानों में पीड़िता ने छेड़छाड़ की घटना से इन्कार किया है। अब पुलिस कांस्टेबलों की बहाली और मुकदमा खत्म करने की औपचारिकताएं पूरी करने में जुटी है। बता दें कि चार दिन पहले माल गोदाम स्थित एक मकान से चोरी करने... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 24 Jan 2015 01:08 AM (IST)
        

ऑटो चालक बन गया 'पर्यावरण सारथी'

जेपी शर्मा, रोहतक समाज में कुछ विशेष करने के लिए बड़े स्कूल में जाकर पढ़ाई करना या उच्च शिक्षा ग्रहण करना जरूरी नहीं है। अगर, मनुष्य के भीतर कुछ अच्छा करने के ललक हो तो वह हर स्थिति में बेहतर कर सकता है। शहर की सड़क पर ऑटो चलाकर परिवार का भरण-पोषण करने वाले ऑटो चालक जगदीश ने इसे साबित भी कर दिखाया। जगदीश को पर्यावरण संरक्षण की ऐसी धुन सवार है कि वह कई हजार पौधे लगा चुका है और लोगों को भी इसके लिए... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 24 Jan 2015 01:08 AM (IST)
        

15 दिनों में देनी होगी गांव की सर्वे रिपोर्ट

उपायुक्त ने प्रथम व द्वितीय श्रेणी के अधिकारियों को सौंपा एक-एक गांव जागरण संवाददाता, रोहतक : उपायुक्त शेखर विद्यार्थी ने प्रदेश सरकार की गांव गोद लेने की योजना के तहत अधिकारियों से 15 दिनों में संबंधित गांव की रिपोर्ट मांगी है। अधिकारियों को यह रिपोर्ट नोडल अधिकारियों को सौंपनी होगी। उपायुक्त ने इस योजना के तहत जिले के प्रथम व द्वितीय श्रेणी के अधिकारियों को एक-एक गांव अपनाने की जिम्मेदारी दी है... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 24 Jan 2015 01:07 AM (IST)
        

सुनार की दुकान से नकदी व आभूषण चोरी

जागरण संवाददाता, रोहतक : कड़ाके की सर्दी में क्षेत्र में चोरों का आतंक सिर चढ़कर बोल रहा है। शिवनगर स्थित सुनार की दुकान का ताला तोड़कर चोर 35 हजार की नकदी, आभूषण लगभग चार लाख का माल चुराकर ले गए। घटना की जानकारी होने पर सूचना पुलिस को दी गई। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर पड़ताल की और घटना की रिपोर्ट दर्ज कर ली। शिवाजी कॉलोनी थाना क्षेत्र के शिवनगर में राजेश का मकान है। राजेश ने मकान के बाहरी हिस्से में... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 24 Jan 2015 01:07 AM (IST)
        

एसआइटी की जांच अधूरी, गणतंत्र दिवस पर बहादुर बहनों को नहीं मिलेगा सम्मान

जागरण संवाददाता, रोहतक : चलती बस में छेड़छाड़ का आरोप लगाकर युवकों की बैल्ट से पिटाई करने वाली बहादुर बहनों को गणतंत्र दिवस पर सम्मानित करने की संभावना धूमिल होती नजर आ रही हैं। दरअसल, दूसरे पक्ष के विरोध के बाद सरकार ने जांच पूरी होने तक बहादुर बहनों को गणतंत्र दिवस पर दिए जाने वाले सम्मान को रोकने की घोषणा कर दी थी। गणतंत्र दिवस के मात्र दो दिन शेष हैं और एसआइटी की जांच अधूरी है। बता दें कि 28 ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 24 Jan 2015 01:07 AM (IST)
        

थाना पुलिस व चिकित्सक पर कस सकता है शिकंजा

जागरण संवाददाता, रोहतक : दुष्कर्म के बाद गर्भवती हुई अशक्त युवती का एक माह तक पुलिस, चिकित्सक और कोर्ट के चक्कर लगाने के बावजूद भी गर्भपात नहीं हो पाया। जबकि ऐसे मामलों में पंजाब एवं हरियाणा हाई कोर्ट लापरवाही न बरतने और तुरंत कार्रवाई के आदेश दे चुका है। इसके चलते पीड़ित परिवार ने हाई कोर्ट में शिकायत दर्ज कराने का निर्णय लिया है। अब हाई कोर्ट पुलिस और चिकित्सकों पर शिकंजा कस सकता है। सांपला थाना... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 24 Jan 2015 01:06 AM (IST)
        

सीटू ने किया जोरदार विरोध प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, रोहतक : न्यूनतम वेतन 15 हजार करने और ठेका प्रथा बंद करने सहित अन्य मांग को लेकर सीटू के आह्वान पर कई संगठन के सदस्य ने शुक्रवार को विरोध प्रदर्शन किया। उन्होंने लघु सचिवालय में सरकार व प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की और तहसीलदार को मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन सौंपा। प्रदर्शन से पूर्व सभी संगठन के सदस्य मानसरोवर पार्क पहुंचे। प्रदर्शनकारियों से सीटू के प्रदेशाध्यक्ष सुरेंद्र मलिक... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 24 Jan 2015 01:06 AM (IST)
        
(News from Rohtak, Haryana)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें