« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

रोहतक

मांगों को लेकर आमरण अनशन पर बैठे किसान

जागरण संवाददाता, रोहतक : शुगर मिल प्रबंधन द्वारा किसानों को गन्ने की बकाया राशि न देने पर पांच किसान शनिवार को भाली आनंदपुर स्थित शुगर मिल के बाहर आमरण अनशन पर बैठ गए हैं। किसानों का कहना है कि जब तब उनकी मांग को पूरा नहीं किया जाएगा, तब तक उनका अनशन जारी रहेगा। आमरण अनशन पर बैठे हरियाणा किसान संघ के प्रदेशाध्यक्ष रणबीर ¨सह ने बताया कि वह लंबे समय से गन्ने की बकाया राशि को लेकर संघर्ष कर रहे हैं... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 01:57 AM (IST)
        

सख्ती-सुरक्षा बनाम कानून व मानवाधिकार

जागरण संवाददाता, रोहतक : अदालत परिसर स्थित हवालात के पास प्रशिक्षु अधिवक्ता से की गई मारपीट का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। वहीं, इस मामले को निपटाने के प्रयास भी चल रहे हैं। अगर पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई होती है तो उनका मनोबल गिर सकता है, वहीं अगर कार्रवाई नहीं होती है, तो मानवाधिकार और कानून का उल्लंघन होता है। वहीं, पुलिसकर्मियों को भी कानून हाथ में लेने की शह मिलती है। इस घटना ने यह सवाल खड़ा किय... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 01:57 AM (IST)
        

मदवि में शहीद भगत ¨सह युवा मोर्चा गठित

जागरण संवाददाता, रोहतक : महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय में शनिवार को शहीद भगत ¨सह युवा छात्र मोर्चा का गठन हो गया। मोर्चा की प्रदेश कार्यकारिणी की विधिवत रूप से घोषणा कर दी है। कार्यकारिणी में प्रदेशाध्यक्ष सुधीर सारण, प्रदेश प्रभारी जगपाल सनसरवाल, प्रदेश चेयरमैन, मंदीप ¨सहपुरिया, प्रदेश उपाध्यक्ष कपिल पावडिया, प्रदेश महासचिव अमित कन्हेली, प्रदेश सचिव साहिल देशवाल, प्रवक्ता संजीव नांदल, कोषाध्यक्ष ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 01:57 AM (IST)
        

राज्य स्तरीय जंपरोप प्रतियोगिता का हुआ रंगारंग आगाज

जागरण संवाददाता, रोहतक : सातवीं राज्य स्तरीय जंप रोप चैंपियनशिप का शनिवार को सन साइन सीनियर सैकेंडरी स्कूल में रंगारंग आगाज किया। प्रतियोगिता का शुभारंभ डॉ. केसी मुदगिल व डॉ. आशीष देवगन ने दीप प्रज्जवलित कर किया। प्रतियोगिता की अध्यक्षता भाजपा के वरिष्ठ नेता व समाज सेवी डॉ. स्वदेश कबीर ने की। यह जानकारी संघ के वरिष्ठ उपाध्यक्ष एडवोकेट डॉ. दीपक भारद्वाज ने दी। उन्होंने बताया कि इस चैंपियनशिप में ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 01:56 AM (IST)
        

थ्रो-बॉल चैंपियनशिप में रोहतक की टीम विजयी

संवाद सहयोगी, सांपला : क्षेत्र के गांव खरावड़ स्थित केपीएस स्कूल में शनिवार को दो दिवसीय 36वीं जूनियर हरियाणा स्टेट थ्रो-बॉल प्रतियोगिता का शुभारंभ किया गया। इस दौरान मुख्य अतिथि के रुप में हरियाणा ओलंपिक संघ के महासचिव नरेश मलिक ने शिरकत की। कार्यक्रम की अध्यक्षता भाजपा विधायक एवं एसोसिएशन के चेयरमैन ने की। इस प्रतियोगिता में पहले दिन हुए मैच में रोहतक ने सोनीपत को तीन अंकों से पराजय किया। वहीं दू... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 01:56 AM (IST)
        

एक को पीटा, दूसरी ने जहर निगला, गिरफ्तारी नहीं

जागरण संवाददाता, रोहतक : ससुराल वालों के उत्पीड़न से तंग आकर एक विवाहिता ने जहर निगलकर एक माह पहले आत्महत्या कर ली थी। विवाहिता की बड़ी बहन को भी आरोपियों ने मारपीटकर घर से निकाल दिया था। इस मामले में नामजद किए गए पांच आरोपियों में से पुलिस ने एक को भी गिरफ्तार नहीं किया। परिजन व ग्रामीणों ने डीएसपी से मिलकर आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की है। डीएसपी ने जल्द गिरफ्तारी का आश्वासन दिया है। इस्माइला ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 01:56 AM (IST)
        

खाकी ने जींद बाइपास के खंगाले संदिग्ध डेरे

जागरण संवाददाता, रोहतक : शहर थाना पुलिस ने शनिवार को जींद बाइपास स्थित संदिग्ध डेरों की पड़ताल की। पुलिस ने डेरों में रहने वाले लोगों से पूछताछ की और उनके पहचान पत्र मांगे। अधिकांश लोगों ने खुद को आसाम निवासी होने का दावा किया है। पुलिस ने इन लोगों की सूची तैयार की है और उनके निवास प्रमाण पत्र की पुष्टि कराने का प्रयास कर रही है। बता दें कि चार माह पहले खुफिया विभाग ने शहर के आसपास लगभग चार सौ संदि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 01:56 AM (IST)
        

निजी अस्पताल के चिकित्सक पर लगाया लापरवाही का आरोप

संवाद सहयोगी, महम : शहर के भिवानी स्टैंड स्थित शांति अस्पताल में गांव खरकड़ा की सुमन पत्नी सुभाष को शनिवार सुबह डिलीवरी के लिए अस्पताल में दाखिल किया गया। दाखिल करने के बाद अस्पताल के डॉक्टरों का कहना था कि बच्चा एक घंटे में हो जाएगा, लेकिन सुबह से लेकर शाम के सात बजे तक बच्चे का जन्म नहीं हुआ और जब बच्चे का जन्म हुआ तो बच्चा मृत अवस्था में पैदा हुआ। मृत बच्चे के जन्म के बाद अस्पताल परिसर में परिज... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 01:56 AM (IST)
        

धोखे से अपंग युवक से शादी, दुष्कर्म की कोशिश

जागरण संवाददाता, रोहतक : सांपला थानाक्षेत्र की रहने वाली एक युवती की धोखे से अपंग युवक के साथ शादी करने एवं युवक के भाई द्वारा दुष्कर्म करने के मामले में राज्य महिला आयोग सख्त हो गया है। शनिवार को राज्य महिला आयोग की अध्यक्षा ने पुलिस अधीक्षक के कार्यालय में पहुंचकर इस मामले को गंभीरता से लिया। पुलिस लापरवाही पर महिला आयोग की अध्यक्ष ने पुलिस को फटकार भी लगाई। इसके अलावा जहर खाने से हुई एक महिला क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 01:56 AM (IST)
        

खेलों को बढ़ावा देने के लिए प्रदेश सरकार ने बनाई अच्छी खेल नीति : विधायक

फोटो संख्या : 28, 28ए जागरण संवाददाता, रोहतक : विधायक मनीष ग्रोवर ने कहा कि प्रदेश में खेलों को बढ़ावा देने व खिलाडि़यों को खेलों के प्रति प्रोत्साहित करने के लिए हरियाणा की मौजूदा भाजपा सरकार ने नई हरियाणा शारीरिक गतिविधि एवं खेल नीति-2015 बनाकर लागू की है। वे शनिवार को गांव खरावड़ के ग्रेट केपीएस स्कूल में जिला रोहतक थ्रो बॉल एसोसिएशन द्वारा आयोजित की गई लड़के व लड़कियों की दो दिवसीय 36वीं जून... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 01:56 AM (IST)
        

फ्रेंडसशिप-डे को लेकर सजी गिफ्ट गैलरियां

जागरण संवाददाता, रोहतक : कॉलेजों में नया सत्र शुरू होने के साथ फ्रेंडसशिप-डे रविवार को मनाया जाएगा। इस दिन छात्र एक-दूसरे को बैंड बांधकर दोस्ती का हाथ बढ़ाएंगे और सुख-दुख में साथ रहने का संकल्प लेंगे। फ्रेंडसशिप-डे को लेकर शहर की सभी आर्ट गैलरियां भी सजी हुई हैं। फ्रेंडसशिप-डे उन छात्रों के लिए खास मायने रखता है जिन्होंने स्कूल से निकलकर अभी-अभी कालेज में कदम रखा है। ऐसे में उनके नए दोस्त बनते है,... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 01:56 AM (IST)
        

एटीएम कार्ड बदलकर उड़ाए साढ़े 38 हजार

रोहतक: क्षेत्र के एटीएम के पास सक्रिय ठगों पर शिकंजा नहीं कस पा रहा है। वहीं, लोगों में भी जागरूकता का अभाव है, इसके चलते आए दिन कार्ड बदलकर एटीएम से रुपये बदलने के मामले सामने आ रहे हैं। इस बार कलानौर के व्यक्ति को ठगों ने चूना लगाया है। पुलिस ने इस मामले में रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू की है। कलानौर के वार्ड नं. 13 निवासी मनोज ने पुलिस को दी गई शिकायत में कहा है कि कस्बा स्थित एटीएम से वह 25 जु... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 01:55 AM (IST)
        

पुलिस वर्दी में पट्रोल पंप लूट की योजना नाकाम

जागरण संवाददाता, रोहतक : पुलिस वर्दी में पुलिस की विशेष टीम ने शनिवार शाम पांच बदमाशों को गिरफ्तार किया है, जबकि उनके तीन साथी पुलिस को चकमा देकर भागने में कामयाब हो गए। पुलिस का दावा है कि पकड़े गए बदमाश पेट्रोल पंप लूट की योजना बना रहे थे। पकड़े गए बदमाश असली नोटों के बीच नकली लगाकर लोगों को ठगी का शिकार भी बना चुके हैं। टीम पकड़े गए बदमाशों से पूछताछ में जुटी है। पुलिस के मुताबिक आइजी स्पेशल स्ट... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 01:55 AM (IST)
        

हल्की बारिश : कहीं राहत, कहीं परेशानी

जागरण संवाददाता, रोहतक : शहर में शनिवार को हुई हल्की बरसात ने प्रशासन के दावों को गलत साबित किया है। हल्की बुंदाबांदी से ही सड़कों पर पानी भरा देखा जा सकता है। पीजीआई में भी कई जगहों पर सड़क पर पानी खड़ा होने से लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। वैसे तो लोगों ने हल्की बरसात में गर्मी से राहत की सांस ली है लेकिन जब उन्हें सड़क पर भरे गंदे पानी व कीचड़ से गुजरना पड़ता है तो उन्हें परेशानी... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 01:55 AM (IST)
        

संदिग्ध हालात में फौजी की पत्नी की मौत

रोहतक : गांव बोहर में शनिवार सुबह एक फौजी की पत्नी की संदिग्ध मौत हो गई। फौजी उस दौरान ड्यूटी पर तैनात था। पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। हालांकि इस मामले में मायके पक्ष ने कोई शिकायत पुलिस से नहीं की है। बता दें कि जींद के एक गांव निवासी महिला का विवाह सात साल पहले बोहर निवासी फौजी से हुआ था। दंपति के दो बच्चे हैं। शनिवार सुबह महिला की संदिग्ध मौत हुई। सूचना पर पुलिस ने शव कब्जे में ले... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 01:55 AM (IST)
        

दिनदहाड़े पूर्व सैनिक पर ताबड़तोड़ फाय¨रग

संवाद सहयोगी, सांपला : गांव कुलासी में स्वास्थ्य विभाग में एमपीएचडब्लू के पद पर नौकरी करने वाले एक पूर्व सैनिक पर शनिवार को उसके घर के समीप बाइक सवार एक बदमाश ने गोलियां बरसा दी। पूर्व सैनिक को दो गोली लगी। जिसके बाद उसे परिजनों ने पीजीआइ में भर्ती कराया और पुलिस को सूचना दी। बदमाश वारदात को अंजाम देकर फरार हो गए। मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले की छानबीन की, लेकिन देर रात तक पुलिस के हाथ कोई सफलता ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 01:53 AM (IST)
        

अपनों से बिछड़कर रोहतक पहुंची बच्ची

जागरण संवाददाता, रोहतक : अपनों से बिछुड़कर से मासूम बच्ची शनिवार को रोहतक के रेलवे स्टेशन पर पहुंच गई। जीआरपी पुलिस ने बच्ची को बरामद किया और उसे बाल कल्याण समिति को सौंप दिया। बाल कल्याण समिति ने बच्ची से पूछताछ की तो वह कभी अपना पता दिल्ली का बता रही है तो कभी बिहार का। बाल कल्याण समिति इस बच्ची के परिवार की तलाश कर रही है। शनिवार की शाम पांच बजे जीआरपी रोहतक पुलिस चे¨कग कर रही थी। इसी दौरान रेल... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 01:53 AM (IST)
        

इमरजेंसी के बंदियों पर फिर'मनोहर नजर'

जेपी शर्मा, रोहतक आपातकाल के क्रांतिकारियों पर एक बार फिर सरकार की मनोहर नजर पड़ती दिखाई दे रही है। पुलिस महानिदेशक कार्यालय से प्रदेश की जेलों में आपातकाल के दौरान जेल काटने वाले क्रांतिकारियों की सूची तलब की गई है। रोहतक जेल से भी 110 आपातकालीन बंदियों की सूची भेजी गई है। इनमें चौ. देवीलाल, भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी, डॉ. मंगलसेन, बीजू पटनायक और डॉ. मंगलसेन के नाम भी शामिल हैं। इससे प... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 01:53 AM (IST)
        

अदालत गेट पर कुर्सी डालकर बैठे अधिवक्ता

जागरण संवाददाता, रोहतक : अदालत परिसर स्थित हवालात में प्रशिक्षु वकील की पिटाई के बाद अधिवक्ताओं का गुस्सा कम नहीं हुआ है। जिला बार एसोसिएशन हाउस की बैठक में पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई कराने की सहमति मिलने के बाद अधिवक्ताओं ने आंदोलन का ऐलान कर दिया था। इसी कड़ी में शनिवार को अदालत खुलते अधिवक्ता मुख्यद्वार पर कुर्सी डालकर बैठ गए। अधिवक्ताओं ने पूरे दिन कम ठप रखा और मुंशियों को भी अदालत में नहीं जाने... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 01:53 AM (IST)
        

मंत्री के 'कागजी मरीज मित्र' का बेरुखा चरित्र

सवर् द्र पुंडीर, रोहतक पीजीआइ में स्वास्थ्य मंत्री के आदेश पर बनाई गई मरीज मित्र की टीम कागजों में ही सिमटकर रह गई है। इस टीम में सुरक्षा गाड़ी को कागजों में मरीज मित्र बना दिखा दिया गया, लेकिन हकीकत कुछ और ही है। यह टीम कभी मरीजों को धक्का देते हुए नजर आएगी तो कभी अपनी जुबान से उल्टा सीधा बोलते हुए। यही कारण है कि मरीज मित्र की टीम का चरित्र बेरुखा साबित हो रहा है। मरीज मित्र का पीजीआइ में न को... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 01:53 AM (IST)
        
(News from Rohtak, Haryana)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें