« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

रोहतक

शिक्षक देश के भविष्य को संवारने का कार्य करता है: सर्वजीत

जागरण संवाददाता, रोहतक : शिक्षक देश के भविष्य को संवारने का कार्य करता है। उसमें विद्यार्थियों के सुनहरे भविष्य के लिए समर्पण भावना होनी चाहिए। यह बात महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय के पूर्व प्रोफेसर एवं जाने माने गणितज्ञ सर्वजीत ¨सह ने कही। वे शनिवार को गणितज्ञ रिसाल ¨सह दहिया के सम्मान में जाट कालेज में आयोजित समारोह में बतौर मुख्यातिथि बोल रहे थे। प्रो. सर्वजीत ¨सह ने कहा कि गणित एक ऐसा विषय है ज... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 02:32 AM (IST)
        

शिविर में बच्चों ने सीखे योग के गुर

जागरण संवाददाता, रोहतक : न्यू हरियाणा सीनियर सैकेंडरी स्कूल में शनिवार को योग शिविर का आयोजन किया गया। शिविर का शुभारंभ स्कूल के निदेशक जेएस बूरा ने किया। वहीं पतंजलि योग पीठ महम से योगाचार्य राजबीर पंघाल ने बच्चों को योग संबंधी जानकारी दी। शिविर के दौरान योगाचार्य ने कहा कि योग से शरीर को ठीक रखा जा सकता है। शरीर में रोग किसी भी समय आ सकता है और इससे छुटकारा पाने का एकमात्र साधन है योग व नियमित... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 02:32 AM (IST)
        

विधायक का अभिनंदन आज

जागरण संवाददाता, रोहतक : तिलक नगर वैलफेयर सोसायटी रविवार सायं छह बजे विधायक मनीष ग्रोवर का अभिनंदन करेगी। सोसायटी के प्रधान भीम ¨सह रूहिल ने बताया कि तिलक नगर स्थित मास्टर नफे ¨सह वाले चौक पर भव्य कार्यक्रम आयोजित कर विधायक का अभिनंदन किया जाएगा। इसके अलावा उन्हें कालोनी की समस्याओं से अवगत करवाया जाएगा। इस अवसर पर कॉलोनी के अनेक गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहेंगे। और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 02:32 AM (IST)
        

समर कैंप कल से

रोहतक : जींद रोड स्थित जैड ग्लोबल स्कूल में ग्रीष्मकालीन अवकाश का सदुपयोग करते हुए समर कैंप का आयोजन किया जाएगा। कैंप 25 मई से सात जून तक जारी रहेगा। सुबह नौ बजे से आयोजित कैंप में पांच से 14 वर्ष तक के बच्चे भाग लेंगे। कैंप में सभी छात्रों के लिए स्के¨टग, क्ले मॉड¨लग, नृत्य कला, हस्तकला, पें¨टग, आत्म सुरक्षा, बास्केट बॉल, फुटबाल, कु¨कग आदि गतिविधियां होंगी। और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 02:32 AM (IST)
        

प्राइवेट बस चालकों व जीप यूनियन में खींचतान

जागरण संवाददाता, रोहतक : प्राइवेट बस चालकों का रोडवेज कर्मचारियों से विवाद सुलझा तो अब जीप चालकों के साथ उनका विवाद शुरू हो गया है। जीप चालकों का कहना है कि वर्ष 2010 में उनके बीच गोहाना रूट को लेकर समझौता हुआ था, लेकिन अब प्राइवेट बस चालक समझौते को नकार रहे हैं और सुखपुरे चौक से ही बसों को भरकर गोहाना की ओर जा रहे हैं। जीप यूनियन के प्रधान राजेंद्र उर्फ राजा ने बताया कि वर्ष 2010 में जीप यूनियन... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 02:31 AM (IST)
        

मनुष्य होने के नाते जीवों का संरक्षण करना हमारी जिम्मेवारी : जैन

जागरण संवाददाता, रोहतक : दिल्ली रोड पर स्थित बीपी जैन स्किल डेवलेपमेंट सेंटर द्वारा निरीह व बेजुबान पक्षियों के लिए बढ़ती गर्मी के प्रकोप से बचाने के लिए बाबा मस्तनाथ पब्लिक स्कूल, डीएवी जूनियर स्कूल व मॉडल स्कूल सहित विभिन्न स्कूलों में 500 से ज्यादा जलपात्र व दाना डालने हेतु सकोरे विद्यार्थियों में पक्षी सेवा की भावना बढ़ाने के लिए बांटे गए। सेंटर की निदेशिका संध्या जैन कहा कि हमें अपने व्यस्त... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 02:31 AM (IST)
        

मदवि में शोध प्रविधि कार्यशाला आयोजित

जागरण संवाददाता, रोहतक : ़महषिर् दयानंद विश्वविद्यालय के राजनीति विज्ञान विभाग द्वारा आयोजित की जा रही शोध प्रविधि कार्यशाला में शनिवार को गुरू जंभेश्वर विश्वविद्यालय हिसार के हरियाणा स्कूल ऑफ बिजनेस के प्रो. कर्मपाल ने शोध समस्याएं तथा अभिकल्पना पर विशेष व्याख्यान दिया। प्रो. कर्मपाल ने रिसर्च प्रोब्लंस, वैरियेबलस तथा हाइपोथीसिस की बारीकियों को अपने व्याख्यान में गहनता से समझाया। राजनीति विज्ञा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 02:31 AM (IST)
        

पास के बावजूद वार्ड में नहीं जाने दिया तो हंगामा

जागरण संवाददाता, रोहतक : जच्चा-बच्चा मौत मामले में कार्रवाई के भय से प्रशासन गलती पर गलती करते जा रहा है। वार्ड नंबर दो में तीमारदारों का प्रवेश प्रतिबंधित कर दिया गया। हद तो यह हो गई कि पास होने के बावजूद उनको वार्ड में नहीं जाने दिया गया, जिसके कारण परिजनों ने हंगामा करना शुरू कर दिया। इसके साथ ही प्रशासन के तुगलकी फरमान से परेशान तीमारदार विरोध में अधिकारियों के गाड़ी के आगे ही सो गए। हालांकि बा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 02:31 AM (IST)
        

वरिष्ठ अधिवक्ता से चेन ेछीनने की कोशिश नाकाम

जागरण संवाददाता, रोहतक: जिला बार एसोसिएशन के एक वरिष्ठ अधिवक्ता प्रदीप मलिक से शनिवार को बाइक सवार युवकों ने चेन छीनने की कोशिश की गई लेकिन उनकी कोशिश नाकाम रही। प्राप्त जानकारी के अनुसार छोटू राम चौक के पास रहने वाले प्रदीप मलिक शनिवार देर शाम अपनी कार में सवार होकर घर लौट रहा था कि रास्ते में ही पीजीआई के नजदीक स्कूटी व बाइक पर सवार युवकों ने अधिवक्ता से चेन छीनने की कोशिश की लेकिन बाइक सवार चेन... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 02:31 AM (IST)
        

शासन ने मांगा हड़ताली डॉक्टरों की सूची

जच्चा-बच्चा मौत मामला.. -शनिवार को पीजीआइ प्रशासन ने आनन-फानन में भेजी 38 हड़ताली डॉक्टरों की सूची जागरण संवाददाता, रोहतक : पंडित भगवत दयाल शर्मा स्वास्थ्य संस्थान यानि पीजीआइ में हड़ताल पर गए डॉक्टरों के खिलाफ सरकार कार्रवाई के मूड में दिख रही है। यहीं कारण है कि प्रशासन से हड़ताल पर चल रहे डाक्टरों की सूची मांगी है। पीजीआइ प्रशासन ने हड़ताल पर चल रहे 38 डॉक्टरों की सूची सरकार को भेज भी दी है। इतना... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 02:31 AM (IST)
        

विकास तभी होगा जब आर्थिक, सामाजिक, राजनीतिक में संबंध हो : प्रो. गुप्ता

जागरण संवाददाता, रोहतक : यदि भारतीय समाज में लोकतांत्रिक प्रक्रियाओं को प्रतिभागी नहीं बनाया गया, तो समावेशी विकास संभव नहीं होगा। जन-केंद्रित विकास नीतियों की वकालत करते हुए प्रतिष्ठित समाजशास्त्री तथा राजस्थान विश्वविद्यालय, जयपुर के प्रोफेसर डॉ. राजीव गुप्ता ने शनिवार को ये उद्गार महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय के चौ. रणबीर ¨सह इंस्टीट्यूट ऑफ सोशल एंड इकोनोमिक चेंज द्वारा आयोजित राष्ट्रीय संगोष्ठी... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 02:30 AM (IST)
        

जनसंपर्क में रोजगार के अवसर : डॉ. नांदल

जागरण संवाददाता, रोहतक : जनसंपर्क बहुत विस्तृत हो गया है जिस कारण इस क्षेत्र में रोजगार की अपार संभावनाएं बन गई हैं। सरकारी व गैर सरकारी क्षेत्रों में जनसंपर्क कर्मियों की काफी मांग है। यह बात महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय के पत्रकारिता एवं जनसंचार विभाग की प्रोफेसर डॉ. सरोजिनी नांदल ने कही। वे शनिवार को जाट कॉलेज के पत्रकारिता एवं जनसंचार विाग में विद्यार्थियों के लिए 'जनसंपर्क, पर्यावरण और मीडिया'... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 02:30 AM (IST)
        

बच्चे की मौत पर विभागाध्यक्ष ने दी सफाई

जागरण संवाददाता, रोहतक : पीजीआइएमएस के शिशु रोग की विभागाध्यक्ष डॉ. गीता गठवाला ने बच्चे की मौत पर सफाई दी है। पहले जहा सांस की नली में दवा जाने से बच्चे की मौत बताई जा रही थी तो दूसरे ही दिन मौत का कारण दूसरा बताए जाने लगा। इसके कारण डॉक्टरों की मंशा कहीं न कहीं संदिग्ध मानी जा रही है। आरोप तो यह भी लगाए जा रहे हैं कि बच्चे की मौत और हंगामे के बाद पूरी फाइल ही बदल दी गई है। ताकि उनकी लापरवाही क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 02:30 AM (IST)
        

मकान कब्जाने के लिए महिला पर केरोसिन डाला

- परिवार के लोगों पर लगाया ¨जदा जलाने की कोशिश का आरोप जागरण संवाददाता, रोहतक : अर्जुन गली पाड़ा मोहल्ले निवासी एक महिला पर उसके परिवार के लोगों ने केरोसिन उडे़ल दिया। इससे उसकी हालत बिगड़ गई और पीजीआइ ले जाया गया। महिला की बेटी ने परिवार के लोगों पर ही मकान कब्जाने की नीयत से ¨जदा जलाने की कोशिश का आरोप लगाया है। शहर की अर्जुन गली पाड़ा मोहल्ला निवासी सुशीला देवी का कहना है कि उसकी तीन बेटियां औ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 02:27 AM (IST)
        

शोभायात्रा में झूमे संत कबीर के श्रद्धालु

जागरण संवाददाता, रोहतक : संत कबीर शिक्षा ट्रस्ट की ओर से शनिवार को विशाल शोभायात्रा का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के दौरान संत कबीर की मूर्ति की पूरे शहर में परिक्रमा करवाई गई। यह जानकारी ट्रस्ट के प्रधान श्रीपाल ने दी। उन्होंने बताया कि संत कबीर की एक हजार किलो की प्रतिमा विशेष तौर पर जयपुर से मंगवाई गई है जो पूर्ण रूप से सफेद संगमरमर की है। शोभायात्रा का शुभारंभ गोहाना अड्डा से किया गया, जिसमें... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 02:27 AM (IST)
        

सिलेंडर फटने से हजारों का नुकसान

जागरण संवाददाता, रोहतक : एकता कालोनी स्थित एक मकान में शनिवार सुबह सिलेंडर फटने हजारों का सामन जलकर खाक हो गया। सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की गाड़ी मौके पर पहुंची, लेकिन तब तक सारा सामान जल चुका था। फायर बिग्रेड ने पहुंचकर आग पर काबू पाया। मकान मालिक मनीराम ने बताया कि वह सुबह सोए हुए थे कि अचानक सिलेंडर फटने की आवाज सुनाई दी। उनका कहना है कि उनकी माताजी चाय बनाने के लिए सुबह उठी थी और जैसे ही ग... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 02:27 AM (IST)
        

जूनियर रोलबाल राष्ट्रीय चैंपियनशिप शुरू

जागरण संवाददाता, रोहतक : नौंवी जूनियर रोलबाल राष्ट्रीय चैंपियनशिप 2015 शनिवार को राजीव गांधी खेल परिसर में आयोजित किया गया। प्रतियोगिता की शुरुआत रंगारंग कार्यक्रम के साथ हुआ। इसमें मुख्यातिथि सतीश शरहदी खेल प्राधिकरण भारत सरकार के निदेशक है ने बताया कि रोलबाल भारत में 2002 में पैदा हुआ था। इसके जनक राजू दबाडे हैं जो कि भारतीय रोल बाल महासंघ के महासचिव हैं। शनिवार को आयोजित चैंपियनशिप में 18 राज... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 02:27 AM (IST)
        

शराब के लिए ली थी मासूम बेटे की जान

- पुलिस ने हत्यारोपी पिता को गिरफ्तार कर जेल भेजा - पत्नी से मांगे थे शराब के लिए रुपये न देने पर किया था हमला जागरण संवाददाता, रोहतक : एक माह पहले मासूम बेटे की चाकू से हमला कर हत्या करने वाला आरोपी पुलिस के हत्थे चढ़ गया है। पूछताछ में पता चला है कि आरोपी ने शराब के लिए रुपये न देने पर पत्नी और बेटे पर हमला किया था। पुलिस ने आरोपी को अदालत में पेश किया। अदालत ने आरोपी को जेल भेज दिया है। 24 ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 02:25 AM (IST)
        

हड़ताल जारी, दो फाड़ हुए डॉक्टर

जागरण संवादाता, रोहतक : जच्चा-बच्चा मौत के बाद आरोपियों के पक्ष में पीजी डॉक्टरों ने दूसरे दिन शनिवार को भी हड़ताल जारी रखा। हड़ताल एवं डॉक्टरों द्वारा मरीजों को पीटे जाने को लेकर मरीजों ने भी पीजीआइ से मुंह मोड़ लिया है। यही वजह रही कि ओपीडी से लेकर आपातकालीन विभाग में रोजाना की अपेक्षा मरीजों की संख्या आधी ही रही। वहीं, हड़ताली डॉक्टरों में भी दो फाड़ हो गया है। गलत मुद्दे पर हड़ताल एवं करियर को ध्यान... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 02:25 AM (IST)
        

झूठी शिकायत दर्ज कराने का लगाया आरोप

फोटो संख्या - 9 रोहतक : गांधी कैंप स्थित अशक्त बच्चों के पुर्नवास संस्थान के अधिकारियों पर यौन संबंधों के लिए दबाव बनाने की रिपोर्ट दर्ज होने से स्टाफ में रोष व्याप्त है। शनिवार को संस्थान के कर्मचारी और अधिकारी आइजी और एसपी कार्यालय पहुंचे। लोगों ने बताया कि संस्थान की शिक्षिका ने उनके खिलाफ झूठा मुकदमा दर्ज कराया है। आरोप है कि शिक्षिका अपने पति व अन्य लोगों को लेकर संस्थान आती है और उन्हें झू... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 02:25 AM (IST)
        
(News from Rohtak, Haryana)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें