रोहतक

  • सर्वप्रथम महिला ही महिला को कमजोर मानती है : पूनम आर्या

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 01:01 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, रोहतक : राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में बेटी बचाओ यज्ञ के माध्यम से सैंकड़ों छात्राओं को बेटी बचाने का संकल्प महायज्ञ का आयोजन किया गया। बेटी बचाओ अभियान की राष्ट्रीय अध्यक्ष पूनम आर्या ने सभी छात्राओं को संकल्प दिलवाया। यज्ञ की प्रक्रिया पूनम आर्या ने संपन्न करवाई। यज्ञ की यज्ञमान विद्यालय की प्राचार्या विद्या ढाका रही। जबकि मुख्य अतिथि बेटी बचाओ अभियान की राष्ट्रीय सं... और पढ़ें »

  • रहस्यमयय परिस्थितियों में विवाहिता गायब

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 01:01 AM (IST)

    संवाद सूत्र, भूना : गांव बैजलपुर में एक विवाहिता संदिग्ध परिस्थितियों में गायब हो गई है। विवाहिता की तलाश के लिए परिजनों ने काफी दौड़ धूप की, लेकिन उसका कोई सुराग नहीं मिला। आखिरकार पुलिस में शिकायत देकर तलाश की गुहार लगाई है। पुलिस को दी शिकायत में बैजलपुर निवासी संजय कुमार ने बताया कि उसकी 19 वर्षीय पत्नी रीतू बीती देर सायं अचानक घर से गायब हो गई। बुधवार सायं जब वह घर पर लौटा तो उसकी पत्नी घर ... और पढ़ें »

  • दो लाख मीट्रिक टन के पार हुई गेहूं की आवक

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 01:01 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, रोहतक : रबी फसल उत्पाद खरीद सीजन के दौरान अब तक जिला में दो लाख 13 हजार 779 मीट्रिक टन गेहूं की आवक हो चुकी है। खाद्य एवं पूर्ति विभाग, हैफेड और हरियाणा वेयर हाऊसिंग कारर्पोरेशन द्वारा आवक की खरीद की जा चुकी है। जिला में गेहूं खरीद के लिए नोडल अधिकारी एवं जिला खाद्य एवं पूति नियंत्रक डॉ. अनीता खरब ने बताया कि जिला में कई खरीद एजेंसियों द्वारा रोहतक, सांपला, महम, काहनौर, कलानौर,... और पढ़ें »

  • रक्तदान नेक एवं पुनीत कार्य : डॉ. मारकंडेय

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 01:01 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, रोहतक : महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय (मदवि) के यूथ रेडक्रॉस समिति ने शुक्रवार को यूआइईटी में रक्तदान शिविर का आयोजन किया। इस शिविर का उद्घाटन श्री बाबा मस्तनाथ यूनिवर्सिटी, अस्थल बोहर के कुलपति प्रो. मारकंडेय आहूजा ने किया। प्रो. आहूजा ने रक्तदान को नेक एवं पुनीत कार्य बताते हुए विद्यार्थियों से रक्तदान कर राष्ट्र सेवा का आह्वान किया। मदवि यूथ रेडक्रॉस के कार्यक्रम समन्वयक प्रो.... और पढ़ें »

  • आज करनाल में पहुंचेंगे हुडा कर्मचारी, करेंगे प्रदर्शन

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 01:01 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, रोहतक : हुडा वर्कर यूनियन की सर्कल कमेटी की बैठक हुडा कार्यालय सेक्टर तीन में हुई। इसकी अध्यक्षता सत्यवान राठी ने की तथा मंच संचालन मनबीर ¨सह रावत ने किया। बैठक में यूनियन के सभी पदाधिकारियों ने भाग लिया और एसोसिएशन के सदस्यों ने समर्थन दिया। उप महासचिव प्रेम घिलोड़िया ने कहा कि हरियाणा सरकार व हुडा के आला अधिकारी विभाग को घाटे का सौदा बनाकर हुडा विभाग के सभी सेक्टरों को व कर्मचारि... और पढ़ें »

  • चित्रकार राजा रवि की मनाई जयंती

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 01:01 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, रोहतक : महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय (मदवि) के विजुअल आर्टस विभाग में शुक्रवार को प्रसिद्ध भारतीय चित्रकार राजा रवि वर्मा की 168वीं जयंती समारोह मनाया गया। विभागाध्यक्ष प्रो. भूप ¨सह गुलिया ने कार्यक्रम में राजा रवि वर्मा के जीवन तथा उनके कला क्षेत्र में योगदान बारे प्रकाश डाला। उन्होंने बताया कि राजा रवि वर्मा ने इस देश में तैल चित्रण की शुरूआत की प्राध्यापिका प्रो. मीनाक्षी हु... और पढ़ें »

  • यूआइईटी में कैंपस प्लेसमेंट तीन को

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 01:01 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, रोहतक : महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय (मदवि) के युनिवर्सिटी इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनिय¨रग एण्ड टेक्रोलोजी (यूआइईटी) में कैंपस प्लेसमेंट के लिए तीन मई को नेस्ले इंडिया लिमटेड कंपनी दौरा करेगी। यूआइईटी के ट्रे¨नग एण्ड प्लेसमेंट अफसर अरूण हुड्डा ने बताया कि यह कैंपस प्लेसमेंट कार्यक्रम तीन मई को प्रात: 9 बजे यूआइईटी कांफ्रेंस कक्ष में आयोजित किया जाएगा। यह प्लेसमेंट कार्यक्रम बीटेक (मैकेन... और पढ़ें »

  • अभिभावकों के सुझाव हो सकते हैं कारगर : प्रो. दहिया

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 01:01 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, रोहतक : किसी भी विभाग के लिए विद्यार्थियों के अभिभावकों के सुझाव कारगर साबित हो सकते हैं। इसलिए अभिभावकों को समय-समय पर विभाग में आकर अपने बच्चों का फीडबैक लेने की जरूरत है। इससे अभिभावकों और बच्चों के साथ-साथ शिक्षकों में बेहतर तालमेल स्थापित होगा। अगर अभिभावक-शिक्षकों से मुलाकात करेंगे तो बच्चे शैक्षणिक कार्य में लापरवाही नहीं कर पाएंगे। यह बात लोक प्रशासन विभाग के प्रो. सेवा ... और पढ़ें »

  • कॉमन सर्विस सेंटर के कार्यप्रणाली की हुई समीक्षा

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 01:01 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, रोहतक : उपायुक्त अतुल कुमार ने शुक्रवार को जिला में कार्यरत कॉमन सर्विस सेंटर में तैनात कर्मचारियों व जिला के अधिकारियों की बैठक ली और कॉमन सर्विस सेंटर की कार्यप्रणाली की समीक्षा की। उपायुक्त ने कहा कि कॉमन सर्विस सेंटरों पर तैनात सभी कर्मचारी काम की आउटपुट सुनिश्चित करें। जिला प्रशासन की ओर से कॉमन सर्विस सेंटर पर कोई परेशानी नहीं आने दी जाएगी। उन्होंने कहा कि कॉमन सर्विस सेंट... और पढ़ें »

  • मझधार में फंसा कारोबार तो बन गई पतवार

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 01:00 AM (IST)

    सशक्त नारी, समृद्ध समाज -तीन बच्चों के पालन-पोषण की जिम्मेदारी के साथ संभाल रही कारोबार -घाटे में चल रही कंपनी की कमान संभाली और पति के साथ मिलकर फिर से ला दिया फायदे में - सुरक्षा के लिहाजे से रिवाल्वर के लाइसेंस के लिए किया आवेदन फोटो संख्या :: 01 अरुण शर्मा, रोहतक : जब पति पर परेशानी आती है तो भारतीय नारी ढाल बनकर खड़ी हो जाती है। अपनी परेशानियों की परवाह किए बगैर कैकेयी की तरह अपने पति ... और पढ़ें »

  • सामाजिक सरोकार को लेकर कर्मियों को किया शिक्षित

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 09:28 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, रोहतक : हरियाणा गर्व पीडब्ल्यूडी मैकेनिक वर्कर यूनियन संबंधित सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा की सिंचाई विभाग में स्कूलिंग का आयोजन किया गया। इसमें दो विषय, संगठन की जनवादी कार्यप्रणाली व कर्मचारी आंदोलन विकास और सामाजिक सरोकार को लेकर कर्मचारियों को शिक्षित करने के लिए राज्य कमेटी की तरफ से राज्य उपप्रधान जयभगवान दहिया, राज्य सहसचिव अजीत ¨सह पांचाल, राज्य कोषाध्यक्ष अंकुर ने भाग लि... और पढ़ें »

  • मंद बुद्धि पुरुष को उसके परिवार से मिलवाया

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 08:27 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, रोहतक : 23 वर्षीय ¨रकू को बहादुरगढ़ से जनसेवा संस्थान अनाथ आश्रम में 13 सितंबर 2015 को लाया गया। संस्थान के संरक्षक स्वामी परम चैतन्य ने बताया कि जिस समय ¨रकू को लाया गया वह विक्षिप्त अवस्था में था। आश्रम में इलाज और देखभाल से स्वस्थ होने के बाद उसने परिवार के बारे में जानकारी दी। स्वामी परम चैतन्य ने ¨रकू द्वारा बताए गए पते पर उसके पिता सोहना ¨सह निवासी संगरूर को पत्र लिखकर सूचना... और पढ़ें »

  • गाय करेंगी रैंप पर कैटवॉक, देश में पहली बार होगा अपनी तरह का शो

            
    Cow on ramp catwalk, first show of its kind in the countryUpdated on: Fri, 29 Apr 2016 08:46 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, रोहतक । मॉडलों की तरह हरियाणा नस्ल की देसी गाय भी कैटवाक करती नजर आएंगी। बहुअकबरपुर गांव में आयोजित गायों की सौंदर्य प्रतियोगिता के साथ-साथ दुग्ध प्रतियोगिता भी होगी, जिसमें सबसे सुंदर व अधिक दूध देने वाली गाय के पालक को लाखों रुपये के इनाम दिए जाएंगे। पशुपालन विभाग द्वारा देसी नस्ल की गायों का बढ़ावा देने के लिए आयोजित इस प्रतियोगिता के शुभारंभ अवसर पर हरियाणा गो-सेवा आयोग के च... और पढ़ें »

  • शिकायतें दूर करने में असफल हैं निजी कंपनी के कर्मचारी : विजय हुड्डा

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 01:09 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, रोहतक : प्रदेश की 23 सब डिवीजनों का निजीकरण करने के विरोध में गठित ज्वाइंट एक्शन कमेटी के आह्वान पर चल रहा क्रमिक अनशन बृहस्पतिवार को ग्यारहवें दिन में प्रवेश कर गया। लेकिन सरकार के कानों पर अभी तक जूं तक नहीं रेंगी है। आज सब डिवीजन नं. एक पर चल रहे क्रमिक अनशन पर कुलदीप हुड्डा, अनिल पांचाल, सतीश बूरा और बलबीर शर्मा को प्रभुदयाल, कर्मवीर सिवाच, नरेश गौड़, बिजेंद्र गुलिया, सुमेर वशि... और पढ़ें »

  • जल मनुष्य की सबसे बड़ी जरूरत : करौंथा

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 01:08 AM (IST)

    रोहतक : बाबा गरीबदास सेवा समिति ने पानी बचाएं-जीवन बचाएं अभियान के तहत गांधी कैंप में समिति कार्यालय पर संगोष्ठी का आयोजन किया गया। समिति संयोजक जोगेंद्र करौंथा ने कहा कि जल हमारे जीवन में सबसे महत्वपूर्ण है। जल के बिना हमारा जीवन अधूरा है। करौंथा ने कहा कि हम सब जानते हुए भी पानी के बिना हम अपने जीवन की कल्पना भी नहीं कर सकते फिर भी हम इसे फिजूल में व्यर्थ कर देते हैं। हमारी पृथ्वी के 70 प्रति... और पढ़ें »

  • संसार को बचाने के लिए बेटी और पानी की रक्षा जरूरी : डॉ. राकेश कलसन

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 01:08 AM (IST)

    संवाद सहयोगी, सांपला : बेटी को कोख और धरती से पानी, दोनों खत्म तो खत्म कहानी। ये लाईन ही इस संसार के अस्तित्व को बखान करने के लिए काफी है लेकिन फिर भी हम अपनी जिम्मेदारी को दूसरों को सौंपकर नि¨श्चत हो जाते हैं जो भविष्य के लिए खतरनाक साबित होगी। ये शब्द खंड के गांव भैसरू कलां में बेटी बचाओ और पानी बचाओ अभियान के तहत आयोजित कार्यक्रम में ग्रामीणों को संबोधित करते हुए डॉ. राकेश कलसन ने कहे। उन्होंने... और पढ़ें »

  • 212974 मीट्रिक टन गेहूं की हुई खरीद, 1525 रुपये दाम

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 01:07 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, रोहतक : रबी फसल उत्पाद खरीद सीजन के दौरान अब तक जिला में दो लाख 12 हजार 974 मीट्रिक टन गेहूं की आवक हो चुकी है। खाद्य एवं पूर्ति विभाग, हैफेड और हरियाणा वेयर हाऊ¨सग कारर्पोरेशन द्वारा आवक की खरीद की जा चुकी है। जिला में गेहूं खरीद के लिए नोडल अधिकारी एवं जिला खाद्य एवं पूर्ति नियंत्रक डॉ. अनीता खरब ने बताया कि जिला में विभिन्न खरीद एजेंसियों द्वारा रोहतक, सांपला, महम, काहनौर, कल... और पढ़ें »

  • टेबल टेनिस में स्कोलर रोजरी का पलड़ा रहा भारी

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 01:07 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, रोहतक : राजकीय महिला महाविद्यालय में एसआरएस स्कूल की ओर से टेबल टेनिस प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इसमें जिला के विभिन्न स्कूलों के प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया। एसआरएस स्कूल के निदेशक राहुल शर्मा ने विजेताओं को पुरस्कृत किया। उनके साथ आईसी कॉलेज के शारीरिक शिक्षा के लेक्चरार मांगेराम, कोच अनिल सैनी, सर्वजीत वालिया, गौतम व संदीप ने भी विजेताओं को ईनाम वितरित किए। प्रतियोगिता मे... और पढ़ें »

  • कारोबारी डोली सरदार से मांगी पांच करोड़ की रंगदारी

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 01:06 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, रोहतक : शहर के व्यापारियों पर अपराधियों की आतंक थमने का नाम नहीं ले रहा है। अशोक काका की हत्या के बाद दो व्यापारियों को हत्या की धमकी मिल चुकी है। पुलिस अभी ठीक से इनका मामला सुलझा भी नहीं था कि अब शहर के जाने-माने कारोबारी और बंगला साहिब गुरुद्वारे के प्रधान अवतार ¨सह कोचर उर्फ डोली सरदार से पांच करोड़ की रंगदारी मांगी है। रंगदारी किलोई गांव के काला नाम के युवक के नाम उनके शीला ... और पढ़ें »

  • जाट शिक्षण संस्था : हाईकोर्ट के आदेश, 15 दिन में नियमानुसार कराओ वार्डबंदी

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 01:05 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, रोहतक : जाट शिक्षण संस्था चुनाव को लेकर पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट ने एक याचिका की सुनवाई करते हुए प्रशासन को 15 दिन तक अंदर वार्डबंदी की प्रक्रिया को नियमानुसार पूरा करने के आदेश दिए है। भौगोलिक क्षेत्र से वार्डबंदी किए जाने से संस्था के पूर्व उपप्रधान नरेश उर्फ काला ने हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी। हाईकोर्ट के आदेश से संस्था के सदस्यों में चुनाव को लेकर उत्सुकता बढ़ गई है। ज... और पढ़ें »

(News from Rohtak, Haryana)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें