Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 02,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

रोहतक

अफसरशाही के खिलाफ प्रदर्शन, फूंका पुतला

जागरण संवाददाता, रोहतक : अफसरशाही के खिलाफ एनआरएमयू के कार्यकर्ताओं ने शनिवार को सहायक मंडल अभियंता कार्यालय के बाहर नारेबाजी कर प्रदर्शन किया। इस दौरान कर्मचारियों ने विरोध में अधिकारी का पुतला भी फूंका। नॉर्थ रेलवे मजदूर यूनियन (एनआरएमयू) के तत्वावधान में दर्जनभर कार्यकर्ताओं ने अधिकारियों के खिलाफ नारेबाजी की। उनका आरोप है कि रेलवे भर्ती के लिए जो भी फार्म आते हैं, उसे अधिकारी दबा लेते हैं। ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 Aug 2014 01:04 AM (IST)
        

समय पर उठेगा कूड़ा, साफ-स्वच्छ बनेगा शहर

फोटो संख्या - 50 कृष्ण वशिष्ठ, रोहतक : शहर की सड़कों किनारे व चौक-चौराहों पर अब कूड़े के ढेर नजर नहीं आएंगे। निगम ने कूड़े को समय पर उठाने के लिए अपने संसाधन बढ़ाने शुरू कर दिए हैं। निगम ने 150 रिक्शा रेहड़ी खरीद ली हैं। 50 नए कूड़ेदान भी खरीदे जाएंगे। कूड़ेदान के नमूने का निरीक्षण निगम की कमेटी कर चुकी है और उसे पास भी कर दिया गया है। बहुत जल्द ही निर्माता कंपनी की ओर से इनकी सप्लाई कर दी जाएगी। इसके... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 Aug 2014 01:04 AM (IST)
        

खल विक्रेता की हत्या में एक को उम्रकैद

जागरण संवाददाता, रोहतक : चार वर्ष पूर्व खल-बिनौले की दुकान चलाने वाले युवक की सिर काट कर हत्या करने के मामले में अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश सरिता गुप्ता की कोर्ट ने एक दोषी को उम्रकैद की सजा सुनाई है। इस मामले में दो महिलाओं समेत पांच आरोपी पहले बरी किए जा चुके हैं। लाखनमाजरा थाने में जयपाल ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि उसका चचेरा भाई रमेश खल बिनौले की दुकान चलाता था। रमेश महम का रहने वाला थ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 Aug 2014 01:04 AM (IST)
        

विधि विभाग में काउंसलिंग 27 को

जागरण संवाददाता, रोहतक : महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय (मदवि) के विधि विभाग में एलएलएम-प्रथम सेमेस्टर में प्रवेश के लिए काउंसलिंग 27 अगस्त को सुबह 10 बजे आयोजित की जाएगी। विधि विभाग की अध्यक्षा प्रो. प्रोमिला चुघ ने बताया कि पहले यह प्रवेश काउंसलिंग 25 जुलाई को आयोजित की जानी थी, जो स्थगित कर दी गई थी। प्रो. प्रोमिला चुघ ने बताया कि प्रवेश के इच्छुक अभ्यर्थी निर्धारित तिथि एवं समय पर काउंसलिंग मे... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 Aug 2014 01:04 AM (IST)
        

पुलिस बनकर अम्मा से छीने सोने के कंगन

जागरण संवाददाता, रोहतक : खुद को पुलिसकर्मी बताकर दो बाइक सवार बदमाशों ने एक वृद्धा के छह तोले के सोने के कंगन छीन लिए। बदमाशों ने ब्लड चेक कराकर लौट रही वृद्धा को लिफ्ट देने का झांसा देकर चूना लगाया और फरार हो गए। वृद्धा ने पुलिस को शिकायत देकर कार्रवाई की मांग की है। ऐसे लिया झांसे में : देव कॉलोनी निवासी 65 वर्षीय वृद्धा इंद्रवती बृहस्पतिवार को ब्लड टेस्ट कराने के लिए घर से निकली थी। इंद्रवती ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 Aug 2014 01:04 AM (IST)
        

यात्री सुविधाएं बढ़ाना प्राथमिकता : लोहान

फोटो संख्या- 3 जागरण संवाददाता, रोहतक : रोडवेज डिपो के स्थानीय डिपो में नए महाप्रबंधक एचसीएस अधिकारी कैप्टन मनीष लोहान ने कार्यभार संभाल लिया है। 2013 बैच के एचसीएस अधिकारी मनीष लोहान इससे पहले हिसार डिपो के महाप्रबंधक भी रहे हैं। रोडवेज महाप्रबंधक होने के नाते यात्रियों की सुविधाएं को अधिक से अधिक बढ़ावा देना उनकी प्राथमिकता है। यात्रियों की सुविधाएं बढ़ाने के साथ-साथ बतौर महाप्रबंधक उनके सामन... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 Aug 2014 01:04 AM (IST)
        

अधेड़ की हत्या कर नहर में फेंका शव

जागरण संवाददाता, रोहतक : अज्ञात लोगों ने एक अधेड़ की कनपटी पर गोली मारकर हत्या कर दी और शव जेएलएन नहर में फेंक दिया। पुलिस ने कटवाड़ा-खिरवाड़ी के बीच नग्न हालत में शव बरामद किया। अभी तक मृतक की शिनाख्त नहीं हो पाई है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। इलाके में फैली सनसनी शुक्रवार तड़के सदर थाना क्षेत्र में कटवाड़ा और खिरवाड़ी गांव के बीच जेएलएन नहर में नग्न शव मिलने से सनसनी फैल गई। मौके पर ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 01:02 AM (IST)
        

मकड़ौली में रात में गश्त, दिन में पंचायत

जागरण संवाददाता, रोहतक : मकड़ौली खुर्द में रहस्यमय हालत में हो रहे पथराव का मामला सुलझा नहीं है। बृहस्पतिवार को दिन में भी यहां पर चार-पांच घरों में पत्थर आकर गिरे। इससे गांव में दहशत का माहौल है। बुधवार रात ग्रामीणों ने पहरा दिया और एक कथित तांत्रिक को पकड़ने का प्रयास किया। वहीं ग्रामीण दो दिन पहले गांव में आए कथित विक्षिप्त को भी ढूंढ रहे हैं। बृहस्पतिवार को इस मामले को लेकर गांव में पंचायत बुलाक... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 01:02 AM (IST)
        

एमडीयू में गूंजा सांघी की किरण का संघर्ष

जागरण संवाददाता, रोहतक : हरियाणा की मलाला बनी सीएम के गांव सांघी की किरण के संघर्ष का मुद्दा बृहस्पतिवार को एमडीयू भी गूंजा। महिला स्टडी सेंटर की बैठक में समाजशास्त्र के प्रोफेसर ने किरण की समस्या को रखा। वीसी ने कहा कि विश्वविद्यालय में ऐसी छात्राओं की मदद करने के लिए अर्न व्हाइल स्टडी योजना है। इसका किरण और उसके जैसे अन्य स्टूडेंट्स को लाभ दिया जा सकता है। मिलेगा नारी सशक्तिकरण को बढ़ावा : मह... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 01:01 AM (IST)
        

दिनदहाड़े कांट्रेक्टर को गोली मारी, गंभीर

जागरण संवाददाता, रोहतक : भवन निर्माण में काम न देने पर सरिया ठेकेदार ने कंस्ट्रक्शन कांट्रेक्टर को दिनदहाड़े गोली मार दी। बाइक पर आए दो हमलावरों ने सेक्टर-दो में वारदात को अंजाम दिया और फरार हो गए। घायल कांट्रेक्टर को पीजीआइएमएस में भर्ती कराया गया है, जहां उसकी हालत गंभीर बनी हुई है। सेक्टर-2 में हुई घटना मूलरूप से बिहार के मधेपुरा जिला निवासी 40 वर्षीय रमाकांत यादव 20 साल से रोहतक में बिल्डिंग ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 01:00 AM (IST)
        

समिति बांटेगी पाठ्य सामग्री

रोहतक : जन स्वाभिमान सेवा समिति के कार्यालय में बृहस्पतिवार को समिति के पदाधिकारियों की बैठक हुई। बैठक की अध्यक्षता समिति के अध्यक्ष सूरजमल रोज ने की। उन्होंने बताया कि एक महीने के भीतर करीब दस हजार लोग समिति के सदस्य बने हैं। इनमें युवाओं की संख्या अधिक है। समिति का संगठन अब एक आंदोलन का रूप ले चुका है। सूरजमल रोज ने कहा कि यह संगठन जुझारू व समर्पित युवाओं की ऊर्जा को रचनात्मक दिशा देने के लिए ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 07:59 PM (IST)
        

बाद में परिणाम घोषित होने वाले विद्यार्थी भी ले सकेंगे दाखिला

रोहतक : महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय के कुलपति एचएस चहल ने विश्वविद्यालय के शैक्षणिक विभागों तथा महाविद्यालयों में स्नातकोत्तर (पीजी) पाठयक्रमों में उन विद्यार्थियों को प्रवेश की अनुमति प्रदान की है, जिनके क्वालीफाइंग परीक्षा का परिणाम बाद में घोषित किया गया। कुलसचिव डॉ. एसपी वत्स ने बताया कि जिन अभ्यर्थियों ने पीजी पाठयक्रमों में पहले आवेदन किया था, पर जिनका क्वालीफाइग परीक्षा परिणाम घोषित नहीं कि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 06:41 PM (IST)
        

हापुड़ के ध्यानार्थ::::::: हादसे में मरने वालों की संख्या हुई तीन

- गोगामेड़ी से आते समय बुधवार को हुआ था हादसा संवाद सहयोगी, सापला : राष्ट्रीय राजमार्ग 10 पर स्थित गांधरा मोड़ पर बुधवार सुबह एक कैंटर व ट्रक की आमने-सामने की भिड़ंत में घायल महिला ने बीती रात इलाज के दौरान पीजीआइ में दम तोड़ दिया। हादसे में मरने वालों की संख्या तीन हो गई है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम करवा वीरवार को परिजनों को सौंप दिया। गौरतलब है कि बुधवार सुबह उतर प्रदेश के हापुड़ जिले के गाव श... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 06:27 PM (IST)
        

स्लोगन प्रतियोगिता में सरिता प्रथम

जागरण संवाददाता, रोहतक : गौड़ ब्राह्मण पीजी कॉलेज में इतिहास विभाग ने स्लोगन लेखन प्रतियोगिता का आयोजन किया। प्रतियोगिता में कॉलेज के करीब 25 विद्यार्थियों ने भाग लिया और देशभक्ति पर अपने स्लोगन प्रस्तुत किए। कॉलेज के प्राचार्य डॉ. जेएन शर्मा ने विद्यार्थियों द्वारा तैयार किए गए स्लोगन का अवलोकन किया और विद्यार्थियों का उत्साह बढ़ाया। वहीं, इतिहास के विभागाध्यक्ष डॉ. धर्मबीर भारद्वाज ने बताया कि स... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 05:35 PM (IST)
        

'किरण' के सामने टिक नहीं पाया 'अंधेरा'

- हरियाणा की मलाला बनी किरण ने जीती परिजनों की दकियानूसी सोच के खिलाफ पहली जंग - दैनिक जागरण में समाचार प्रकाशित होने के बाद परिजनों ने की बेटी से बात - कोर्ट परिसर स्थित अधिवक्ता के चैंबर में पहुंचे किरण के परिजन जागरण संवाददाता, रोहतक : अंधेरा। अज्ञानता का, सदियों से व्याप्त दकियानूसी सोच का। अंधेरा, अपनों से ही स्त्री-शिक्षा पर लगाए गए बेवजह ब्रेक का। ऐसे में, कन्या भ्रूण हत्या के लिए बदन... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 05:58 PM (IST)
        

छात्र समस्याओं पर इनसो कार्यकर्ताओं ने किया प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, रोहतक : वैश्य कॉलेज में वाइ-फाइ की मांग और लाइब्रेरी में समस्याओं को लेकर इनसो कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों ने कॉलेज के प्रिंसिपल पंकज गुप्ता को ज्ञापन सौंपा और शीघ्र समस्याओं के समाधान की मांग की। इनसो नेता पंकज मुंदडि़या ने कहा कि विद्यार्थियों की पूरी फीस वसूली जाती है, लेकिन सुविधाओं के नाम पर कुछ नहीं है। कालेज में न तो वाइ-फाइ की व्यवस्था है और न ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 05:58 PM (IST)
        

दो युवकों को चाकुओं से गोदा, एक की मौत

जागरण संवाददाता, रोहतक : पुराने आइटीआइ मैदान में दोस्तों के साथ बैठे दो युवकों पर बाइक सवारों ने चाकुओं से ताबड़तोड़ हमला कर दिया। हमले में एक युवक की मौत हो गई और दूसरा गंभीर रूप से घायल हो गया। हमलावरों की संख्या 12 से अधिक बताई गई है। वारदात की सूचना पर पुलिस पीजीआइ पहुंची और मामले की जांच में जुट गई। ताबड़तोड़ किए वार : पटेल नगर निवासी धीरज (28) ऑटो चलाता था। मंगलवार शाम लगभग साढ़े तीन बजे वह अप... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 07 Aug 2014 01:00 AM (IST)
        

सीएम सिटी : एक रात में दो एटीएम लूटने की कोशिश

जागरण संवाददाता, रोहतक : बदमाशों ने सीएम सिटी में एक ही रात में दो एटीएम लूटने का प्रयास किया है। बदमाश कैश लूटने में नाकाम रहे लेकिन एटीएम मशीन को तोड़फोड़ कर उन्हें क्षतिग्रस्त कर दिया। पहली घटना सेक्टर-2 की मार्केट में तो दूसरी हिसार रोड स्थित औद्योगिक क्षेत्र में हुई। इस घटना से जहां शहर में दहशत है, वहीं सीएम सिटी में सुरक्षा के दावों की फिर पोल खुल गई है। पहले तोड़े सीसीटीवी कैमरे फिर मशीन :... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 07 Aug 2014 01:00 AM (IST)
        

कार्तिक का फेसबुक-व्हाट्सएप अकाउंट खंगाल रही पुलिस

जागरण संवाददाता, रोहतक : रहस्यमय हालात में लापता हुए छात्र कार्तिक का सुराग लगाने के लिए पुलिस ने उसका व्हाट्सएप और फेसबुक एकाउंट खंगालना शुरू कर दिया है। वहीं, सिटी एसएचओ कुलबीर सिंह ने कार्तिक के घर पहुंचकर परिजनों के बयान लिए और एसपी ने परिजनों को सर्किट हाउस बुलाकर वार्ता की। टल सकता है रेल रोको आंदोलन : एक जुलाई को जींद स्थित मामा के घर से आने के दौरान गोहाना अड्डा निवासी मनोज नागपाल का पुत... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 07 Aug 2014 01:00 AM (IST)
        

जीपीएस सिस्टम से लैस होंगे कूड़ा उठाने वाले वाहन

कृष्ण वशिष्ठ, रोहतक शहर के विभिन्न हिस्सों से कूड़ा उठाने वाले वाहन भी अब जीपीएस सिस्टम से लैस होंगे। वाहनों में ये सिस्टम कूड़ा उठाने वाले कार्य में लगे ठेकेदार को ही लगाने होंगे। निगम ने लिफ्टिंग कार्य के पुराने ठेके को खत्म कर दिया है और अब नए ठेके के लिए टेंडर लगा दिए गए हैं। निगम की शर्तो को पूरा करने वाले ठेकेदार को शहर में कूड़े का लिफ्टिंग कार्य दे दिया जाएगा। नए टेंडर के मुताबिक अब शहर में ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 07 Aug 2014 01:00 AM (IST)
        
(News from Rohtak, Haryana)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें