Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
July 25,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

रोहतक

रामपाल दास के खिलाफ वकीलों की दो दिन हड़ताल

जागरण संवाददाता, रोहतक : रामपाल दास के खिलाफ अधिवक्ता लामबंद हो गए हैं। सोमवार को रामपाल दास की पेशी के दौरान हिसार में वकीलों से अभद्रता और शहर में समर्थकों के न्यायपालिका के खिलाफ प्रदर्शन से अधिवक्ता क्षुब्ध हैं। हिसार बार के आह्वान पर अधिवक्ता ने शुक्रवार और शनिवार दो दिन हड़ताल पर जाने का ऐलान किया है। जिला बार एसोसिएशन के प्रधान लोकेंद्र सिंह फौगाट उर्फ जोजो ने बताया कि कि सोमवार को रामपाल... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Jul 2014 01:01 AM (IST)
        

फीस वृद्धि के विरोध में वैश्य कॉलेज के गेट पर जड़ा ताला

जागरण संवाददाता, रोहतक: फीस वृद्धि को लेकर वैश्य कालेज प्रबंधन के खिलाफ विरोध प्रदर्शन थमने का नाम नहीं ले रहा है। बृहस्पतिवार को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने कॉलेज के गेट पर ताला जड़ कर प्रबंधन के खिलाफ आंदोलन का बिगुल फूंक दिया। बढ़ी फीस वापस लेने की माग : वैश्य कॉलेज संघर्ष समिति संयोजक रोहित सुनारियां ने कहा कि परिषद द्वारा पिछले कई दिनों से फीस वृद्धि को लेकर विरोध प्रदर्शन किया जा रहा ह... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Jul 2014 01:01 AM (IST)
        

पीजीआइएमएस के क्लर्को का दूसरे दिन भी बवाल

जागरण संवाददाता, रोहतक : पंडित भगवत दयाल शर्मा स्वास्थ्य विश्वविद्यालय के क्लर्को ने वरिष्ठता नीति में संशोधन के विरोध में दूसरे दिन भी जमकर बवाल काटा। प्रदर्शनकारियों ने निदेशक, एमएस और कुलपति कार्यालय के बाहर जमकर नारेबाजी करते हुए नीति में लिए गए निर्णय को वापस लेने की मांग की। कुलपति ने प्रदर्शनकारी क्लर्को को उचित आश्वासन दिया। इसके बाद क्लर्क हड़ताल समाप्त करके काम पर लौट आए। प्रबंधन के ख... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Jul 2014 01:01 AM (IST)
        

हथियारों के बल पर ट्रक लूटने वाले तीन गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, रोहतक : दो दिन पहले किशनगढ़ क्षेत्र में ट्रक लूटने के मामले में पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से परचून भरा ट्रक बरामद करने का दावा किया है। पुलिस के मुताबिक दो दिन पहले तीन हथियार बंद बदमाशों ने महम थाना क्षेत्र के किशनगढ़ के पास परचून से भरा हुआ ट्रक लूट लिया था। पुलिस ने इस मामले में चालक सुधीर की शिकायत पर मुकदमा दर्ज किया था। पुलिस का ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Jul 2014 01:01 AM (IST)
        

धनखड़ खाप भी उतरी रामपाल दास के खिलाफ

जागरण संवाददाता, रोहतक : सतलोक आश्रम के संचालक रामपाल दास की पेशी के दौरान अनुयायियों के जमावड़े के विरोध में धनखड़ खाप भी उतर गई है। खाप की गांव करौंथा में बृहस्पतिवार को बैठक बुलाई गई, जिसमें सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया है कि रामपाल के केस की सुनवाई हरियाणा से बाहर करवाई जाए। धनखड़ खाप के प्रधान एवं सर्वखाप पंचायत के कॉ-आर्डिनेटर डॉ. ओमप्रकाश धनखड़ ने कहा कि कोर्ट में पेशी के दौरान सतलोक आश्रम... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Jul 2014 01:01 AM (IST)
        

बिजली कर्मियों का प्रदर्शन, 20 को ललकार रैली में लेंगे भाग

जागरण संवाददाता, रोहतक : ऑल हरियाणा पॉवर कारपोरेशन वर्कर यूनियन ने बुधवार को राजीव गांधी विद्युत भवन परिसर में विरोध प्रदर्शन किया। यूनियन के राज्य प्रधान देवेंद्र हुड्डा ने बताया कि बिजली कर्मचारी लंबे समय से अपनी मांगों को लेकर परेशान हैं। परंतु सरकार इन कर्मचारियों की अनदेखी कर रही है। उन्होंने कहा कि बिजली विभाग में अनेक प्रकार के हादसे होते रहते हैं लेकिन जोखिम भत्ता व जोखिम बीमा कर्मचारियों... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Jul 2014 01:00 AM (IST)
        

मदवि कैंपस : मदवि ने जारी किया कई परीक्षाओं का परिणाम

जासं, रोहतक : महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय (मदवि) ने मई 2014 में आयोजित एमए (ऑनर्स) लोक प्रशासन (पंच वर्षीय पाठयक्रम)दूसरे , चौथे तथा छठे सेमेस्टर-का परीक्षा परिणाम जारी कर दिया है। मदवि के परीक्षा नियंत्रक डॉ. बीएस सिंधु ने बताया कि परीक्षा परिणाम मदवि वेबसाइट पर उपलब्ध रहेगा। ---- प्रायोगिक परीक्षाओं की सारणी जारी रोहतक : महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय (मदवि) ने बीए/बीएससी (पांचवें सेमेस्टर)-स्पे... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Jul 2014 01:00 AM (IST)
        

नांदल के सरकारी स्कूल पर ग्रामीणों ने जड़ा ताला

संवाद सहयोगी, लाखनमाजरा : अध्यापकों की कमी को लेकर गांव नांदल के राजकीय उच्च विद्यालय पर सोमवार को ग्रामीणों ने ताला जड़कर विरोध प्रकट किया। छात्राओं ने बताया कि स्कूल में इस समय 11 अध्यापकों के पद खाली हैं जबकि स्कूल में हेडमास्टर सहित तीन अध्यापक हैं। हेडमास्टर सरकारी कायरें के लिए अधिकतर स्कूल से बाहर रहते हैं। ग्रामीणों ने बताया कि डेढ साल से स्कूल में अध्यापकों की कमी है। कक्षा छटी से 10वीं ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Jul 2014 01:00 AM (IST)
        

अधिक फीस लेने के विरोध में एसडीएम को सौंपा ज्ञापन

संवाद सहयोगी, महम : बाबा ख्याली नाथ कॉलेज ऑफ एजुकेशन के जेबीटी विद्यार्थियों ने आरोप लगाया कि कॉलेज प्रबंधन उनसे निर्धारित फीस से 6 हजार रुपये ज्यादा फीस वसूल रहा है। विद्यार्थियों ने विरोध में सोमवार को एसडीएम डॉ. मनीष नागपाल को ज्ञापन सौंपा। विद्यार्थियों ने कॉलेज प्रबंधन के विरुद्ध नारेबाजी की। ज्ञापन में कहा गया है कि उनके कोर्स की वास्तविक फीस 25 हजार 500 रुपये है। जबकि कॉलेज प्रबंधन उनसे ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Jul 2014 01:00 AM (IST)
        

डीएसपी कार्यालय में नारेबाजी करने पर लाठीचार्ज

जागरण संवाददाता, रोहतक : पुलिस उपाधीक्षक कार्यालय में पहुंच कर नारेबाजी करने पर विभिन्न संगठनों के प्रतिनिधियों व अभिभावकों पर पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया। लाठीचार्ज में आधा दर्जन प्रदर्शनकारी चोटिल हो गए। इतना ही नहीं, प्रदर्शनकारियों पर एफआइआर दर्ज कराने की धमकी भी दी गई। पुलिस द्वारा किए गए लाठीचार्ज के खिलाफ प्रदर्शनकारी भड़क गए और लघु सचिवालय में ही धरना देकर उचित कार्रवाई की मांग करने लगे। प... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Jul 2014 01:00 AM (IST)
        

हेल्थ यूनिवर्सिटी का कुलपति तलाशेंगे कुलपति

जागरण संवाददाता, रोहतक : पंडित भगवत दयाल शर्मा स्वास्थ्य विश्वविद्यालय में नए कुलपति की तलाश शुरू हो गई है। हेल्थ यूनिवर्सिटी की कार्यकारी परिषद की मीटिंग में सर्च कमेटी के लिए दो सदस्यों का चयन करके सरकार को भेज दिया है। कार्यकारी परिषद की मीटिंग में चयनित किए गए सदस्यों में कुरुक्षेत्र विवि कुरुक्षेत्र और बाबा फरीदकोट विवि के कुलपति के नाम भेजे गए हैं। सर्च कमेटी के लिए एक नाम का चयन कुलाधिपति... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Jul 2014 01:00 AM (IST)
        

भर्तियों में धांधली का आरोप लगाकर इनसो ने काटा बवाल

जागरण संवाददाता, रोहतक : महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय में शिक्षक भर्ती प्रशासन के लिए गले का सांप बन गई है। शुरू से ही सवालों के घेरे में रही भर्ती को लेकर सोमवार को इनसो ने जोरदार प्रदर्शन करते हुए कुलपति कार्यालय के बाहर जमकर करीब पांच घंटे बवाल काटा। मदवि प्रशासन ने विरोध को देखते हुए अर्थशास्त्र विभाग में भर्ती प्रक्रिया को स्थगित कर दिया है। कुलपति कार्यालय के अंदर घुसकर नारेबाजी : इनसो का... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Jul 2014 01:00 AM (IST)
        

रामपाल दास के अनुयायियों का 'चक्का जाम'

जागरण संवाददाता, रोहतक : करौंथा स्थित सतलोक आश्रम के संचालक रामपाल दास की कोर्ट में पेशी के दौरान एक झलक पाने को शहर में जुटे हजारों अनुयायियों ने जोरदार प्रदर्शन किया। किसी भी तरह के टकराव या हिंसा की स्थिति को टालने के लिए पुलिस-प्रशासन ने कड़े सुरक्षा प्रबंध किए थे। कोर्ट की ओर कूच करते हुए जब प्रदर्शनकारी सुभाष चौक पर पहुंचे तो पुलिस ने उन्हें रोक लिया। सुभाष चौक पर तीन तरफ से रास्ते पूरी तरह स... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Jul 2014 01:00 AM (IST)
        

एटीएम कार्ड बदलकर उड़ाए 28 हजार

रोहतक : गाव चुलियाना एक महिला का एटीएम कार्ड बदलकर अज्ञात आरोपियों ने 28 हजार रुपये उड़ा दिए। पीड़िता की शिकायत पर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। सांपला के गांव चुलियाना निवासी सीमा पत्नी चंद्रपाल दो दिन पहले स्टेट बैंक के एटीएम से रुपये निकालने गई थी। इसी दौरान एक युवक ने झांसा देकर उसका कार्ड बदल लिया। इसके कुछ देर बाद सीमा के खाते से 28 हजार रुपये उड़ गए। और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Jul 2014 01:00 AM (IST)
        

सांघी में करेंगे टोल हटाओ रैली : वीरेंद्र

जागरण संवाददाता, रोहतक : सरकार टोल नीति को दिखावा बताते हुए टोल हटाओ संघर्ष समिति ने अपना आंदोलन जारी रखने की घोषणा की है। जब तक पूरे हरियाणा को टोल फ्री नहीं किया जाता, तब तक संघर्ष जारी रहेगा। समिति की माग टोल फ्री हरियाणा की है, न कि टोल दरों में नाममात्र कटौती की। समिति के प्रधान वीरेंद्र हुड्डा की अध्यक्षता में सोमवार को कृपाल नगर में हुई समिति के पदाधिकारियों की बैठक में यह स्पष्ट किया गया... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Jul 2014 01:00 AM (IST)
        

वैश्य संस्था: किसके सिर सजेगा ताज, फैसला आज

जागरण संवाददाता, रोहतक : वैश्य एजुकेशन सोसायटी के ताज का फैसला मंगलवार को होगा। संस्था के प्रधान समेत 21 कार्यकारी सदस्यों को चुनाव किया जाएगा। इसके लिए संस्था के निर्वाचन अधिकारी एवं हुडा के प्रशासक पंकज यादव की ओर से पूरी तैयारी कर ली गई हैं। उन्होंने चुनाव शांतिपूर्वक संपन्न कराने के लिए अधिकारियों की भी ड्यूटी लगाई है। गौरतलब है कि संस्था के 105 कॉलेजियम सदस्य हैं। इन पदाधिकारियों का होगा च... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Jul 2014 12:00 AM (IST)
        

बाजार की चमक-दमक में खोया युवा : रूपरेखा

जागरण संवाददाता, रोहतक : 'बाजार ने हमारे दिलो दिमाग को सुन्न कर दिया है और सोचने-समझने की शक्ति को नष्ट कर दिया है। इसकी वजह से आज का युवा बिना सोचे चमक-धमक के पीछे भाग रहा है। इस दौड़ ने धार्मिकता और सांप्रदायिकता के बाजार को विस्तार दिया है और राज्य के आत्मसमपर्ण ने इसको और ज्यादा बढ़ाया है।' ये शब्द डॉ. सूरजभान स्मृति व्याख्यान में बतौर मुख्य वक्ता पहुंची लखनऊ विश्वविद्यालय की पूर्व कुलपति प्रो.... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 14 Jul 2014 07:38 PM (IST)
        

खोखराकोट: अब तक एस्टीमेट भी नहीं बनवा सका निगम

जागरण संवाददाता, रोहतक: राष्ट्रीय स्मारक प्राधिकरण की अनुमति मिलने के बाद विकास कार्यो को 10 दिन के अंदर-अंदर शुरू कराने का दावा करने वाला निगम प्रशासन पूरी तरह फेल साबित हुआ है। प्रशासन की ओर से अब तक विकास कार्याें को शुरू कराना तो दूर की बात, इनके एस्टीमेट भी पूरे नहीं बनवा सका है। निगम के अधिकारियों का एक सप्ताह तो बस क्षेत्र की सभी कॉलोनियों की पैमाइश करने में ही बीत गया। ऐसे में सबसे बड़ा सव... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 14 Jul 2014 07:38 PM (IST)
        

मांगों को लेकर विधायक आवास पर प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, रोहतक : मांगों को लेकर सर्व अनुबंध अनुदेशक संघ हरियाणा के सदस्यों ने विधायक बीबी बतरा के कार्यालय पर विरोध प्रदर्शन किया और अपनी मांगों का ज्ञापन पत्र विधायक बीबी बतरा को सौंपा। प्रदर्शनकारियों को संबोधित करते हुए राज्य प्रधान सुरेंद्र कुमार ने कहा कि प्रदेश सरकार ने 28 फरवरी को घोषणा की थी अनुबंध आधार पर लगे जो कर्मचारी 28 मई तक तीन साल पूरे कर लेंगे उन्हें नियमित कर दिया जाएग... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 14 Jul 2014 07:38 PM (IST)
        

दर्शकों की ख्वाहिशें पूरी, किरदारों की रही अधूरी

जागरण संवाददाता, रोहतक : वीकेंड नाइट के तहत रविवार रात को मदवि के मिनी ऑडिटोरियम में ख्वाहिशें नाटक का मंचन किया गया। नाटक के दौरान कलाकारों के मंचन को देखकर दर्शकों की ख्वाहिशें तो पूरी हो गई, लेकिन किरदारों की ख्वाहिश अधूरी रह गई। नाटक में लालच के वशीभूत किरदारों ने शुरू से अंत तक प्रापर्टी के लिए मालिक की हत्या करने के लिए कई बार साजिश रची, लेकिन वह अपने मंसूबों को पूरा नहीं कर सके। इस दौरान दि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 14 Jul 2014 07:08 PM (IST)
        
(News from Rohtak, Haryana)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें