Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
August 21,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

रोहतक

आज खुलेगा सराफा बाजार

जागरण संवाददाता, रोहतक : शनिवार को दिल्ली पहुंचकर सीएम से मिलने के बाद सराफा व्यापारियों का रुख नरम हो गया है। व्यापारियों ने सोमवार से बाजार खोलने का निर्णय लिया है। वहीं, मामला सीएम दरबार पहुंचने के बाद पुलिस ने वारदात के खुलासे के लिए प्रयास तेज कर दिए हैं। शुक्रवार और शनिवार को दो दिन तक सराफा बाजार बंद कर धरना प्रदर्शन करने के बाद व्यापारियों का रुख बदल गया है। व्यापारियों का बीस सदस्यों का... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 04 Aug 2014 01:05 AM (IST)
        

आग में झुलसकर महिला की मौत

संवाद सहयोगी, सापला : थाना क्षेत्र के गाव बलियाना में रहस्यमय हालात में एक विवाहिता की आग में झुलसकर मौत हो गई। मौके पर पहुंचे मायके वालों ने हत्या का आरोप लगा पुलिस को सूचना दे दी। पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पति समेत चार ससुराल वालों पर केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। गांव गढ़ी निवासी जय सिंह ने बताया कि उसने बेटी सरिता का विवाह छह साल पहले बलियाना निवासी अमरजीत से किया था। आरोप है कि सरिता के... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 04 Aug 2014 01:05 AM (IST)
        

करंट से झुलसकर दो मासूम भाइयों की मौत

जागरण संवाददाता, रोहतक : घर में खेल रहे दो मासूम सगे भाइयों की शुक्रवार को गेहूं की टंकी में उतरे करंट की चपेट में आने से मौत हो गई। हादसा गांव लाहली में हुआ। पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिए हैं। मूल रूप से उत्तर प्रदेश में बुलंदशहर जिले के सिकंदराबाद तहसील के गांव केशवपुर निवासी ऋषि अपने पिता के साथ दो दशक से लाहली गांव में रहता था। उसका परिवार यहां खेतीबाड़ी का काम करता है। शुक्रवार शाम... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 02 Aug 2014 01:03 AM (IST)
        

10वीं की छात्रा को अगवा कर दुष्कर्म

जागरण संवाददाता, रोहतक : 10वीं की छात्रा को उसकी कॉलोनी का युवक घर से अगवा कर दिल्ली ले गया। आरोपी ने किशोरी से जान से मारने की धमकी देकर दुष्कर्म किया। इस मामले में पीड़िता के पिता की शिकायत पर पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू की है। पुलिस आरोपी की गिरफ्तारी का प्रयास कर रही है। पुरानी सब्जी मंडी थाना निवासी एक व्यक्ति ने पुलिस को दी गई शिकायत में कहा कि 28 जुलाई को उसकी 14 वर्षीय बेटी घर में अकेली... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 02 Aug 2014 01:03 AM (IST)
        

जबरदस्ती परिचय लेना भी रैगिंग माना जाएगा

जागरण संवाददाता, रोहतक : किसी भी छात्र-छात्रा से जबरदस्ती परिचय लेना भी रैगिंग की श्रेणी में आएगा। रैगिंग का दोषी पाए जाने पर सजा का प्रावधान है। सुप्रीम कोर्ट और विश्वविद्यालय अनुदान आयोग के निर्देशों पर महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय ने रैगिंग पर रोक लगाने के लिए वर्ष 2014-15 के लिए एंटी रैगिंग कमेटी का गठन कर दिया है। कमेटी में इनको किया गया शामिल : प्रो. एसपी खटकड़ ने बताया कि इस समिति में ये ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 02 Aug 2014 01:03 AM (IST)
        

महम चौबीसी टोल संघर्ष समिति ने निंदाना में की साकेतिक भूख हड़ताल

संवाद सहयोगी, महम महम चौबीसी टोल संघर्ष समिति ने टोल टैक्स के विरोध में अपने पूर्व घोषित कार्यक्रम के तहत शुक्रवार को जिले के गाव निंदाना में 24 घटे की साकेतिक भूख हड़ताल व धरना दिया। आंदोलन कारी सड़क पर आ गए। जिससे कुछ देर के लिए सड़क मार्ग भी अवरुद्ध रहा। समिति के अध्यक्ष जितेंद्र राठी ने कहा है कि जब तक सरकार उनकी मागों को पूरा नहीं करती तब तक आदोलन जारी रहेगा। उनका लक्ष्य प्रदेश को टोल फ्री करव... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 02 Aug 2014 01:03 AM (IST)
        

सूची से नाम गायब मिलने पर भाजपाइयों का हंगामा

जागरण संवाददाता, रोहतक : भिवानी रोड स्थित एक गार्डन में भाजपा के कार्यकर्ता फीडबैक कार्यक्रम में पदाधिकारियों की सूची से नाम गायब मिलने पर करीब एक दर्जन भाजपाई भड़क गए और उन्होंने हंगामा शुरू कर दिया। प्रदर्शनकारी पार्टी के प्रदेश महामंत्री पर सूची से नाम गायब करने का आरोप लगा रहे थे। प्रदर्शनकारियों ने जमकर नारेबाजी भी की। मामला बिगड़ता देख पार्टी के पर्यवेक्षक कैलाश शर्मा ने सभी पदाधिकारियों की ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 02 Aug 2014 01:03 AM (IST)
        

गुस्साए छात्रों ने फूंका हेल्थ विवि प्रशासन का पुतला

जागरण संवाददाता, रोहतक : पंडित भगवत दयाल शर्मा स्वास्थ्य विश्वविद्यालय में नर्सिग भर्ती की सूची जारी होने से पहले ही विवादों में पड़ गई है। भर्ती में घोटाले व गड़बड़ी के आरोप लगाते हुए डॉ. अंबेडकर मिशनरीज विद्यार्थी एसोसिएशन के सदस्यों ने जोरदार प्रदर्शन किया और विवि प्रशासन का पुतला फूंका। एसोसिएशन के अध्यक्ष विक्रम सिंह डूमोलिया ने बताया कि स्वास्थ्य संस्थान में योग्य उम्मीदवारों को दरकिनार कर ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 02 Aug 2014 01:03 AM (IST)
        

शताब्दी की चपेट में आया ट्रॉला, ड्राइवर-क्लीनर घायल

जागरण संवाददाता, रोहतक : रोहतक-दिल्ली रेलमार्ग पर सांपला के पास मानव रहित फाटक पर शताब्दी की चपेट में आने से एक ट्रॉले के परखचे उड़ गए। हादसे में ट्रॉले के ड्राइवर और क्लीनर घायल हो गए। वहीं, शताब्दी की पावर फेल होने के कारण यह घटनास्थल पर ही खड़ी रही। इसके कारण करीब दो घंटे तक रेल मार्ग बाधित रहा और कई ट्रेनें लेट हो गई। सांपला और रोहद के बीच हुआ हादसा जानकारी के अनुसार लुधियाना से दिल्ली जा र... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 02 Aug 2014 01:00 AM (IST)
        

जल्द होगी बैठक, मेयर ने दिए एजेंडा तैयार करने के निर्देश

जागरण संवाददाता, रोहतक : विधानसभा चुनाव की आहट को देखते हुए नगर निगम शीघ्र आमसभा की बैठक बुलाकर विकास कार्यो पर मोहर लगाने की तैयारी में जुट गया है। मेयर रेणु डाबला ने बृहस्पतिवार को सीनियर डिप्टी मेयर के पति विजेंद्र हुड्डा और डीएमसी वाइइएस गुप्ता के साथ मिलकर आमसभा की बैठक का एजेंडा तैयार करने को विचार-विमर्श किया। सोमवार तक पार्षदों से भी वार्ड वाइज एजेंडा मांगा जाएगा। गोशालाके लिए कन्हेली म... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 02 Aug 2014 01:00 AM (IST)
        

बीरेंद्र आएंगे या नहीं मुझे नहीं पता : प्रो. शर्मा

जागरण संवाददाता, रोहतक : काग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं राज्यसभा सदस्य वीरेंद्र सिंह डूमरखा के भाजपा में शामिल होने की तैयारी हो चुकी है लेकिन पार्टी प्रदेशाध्यक्ष रामबिलास शर्मा को इस बात की जानकारी तक नहीं है। वे कहते हैं कि राष्ट्रीय अध्यक्ष से बहुत से लोग मिलते-जुलते रहते हैं। वे बृहस्पतिवार को पार्टी के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री की कार्यशाला के अंतिम दिन भाग लेने के लिए रोहतक पहुंचे थे। पत्रका... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 02 Aug 2014 01:00 AM (IST)
        

मदवि के होनहार दिखा रहे ग्लास्गो में चमक

जागरण संवाददाता : रोहतक महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय के 18 खिलाड़ी ग्लास्गो राष्ट्रमंडल खेलों में देश का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। तीन खिलाड़ी पदक जीत चुके हैं, जबकि कई खिलाड़ी पदक जीतने की दहलीज पर खड़े हैं। देश के लिए पदक जीत कर लौटने पर मदवि में विजेताओं का भव्य स्वागत किया जाएगा। यह बात मदवि के खेल निदेशक डॉ. देवेंद्र सिंह ढुल ने कही। डॉ. देवेंद्र सिंह ढुल ने बताया कि कुश्ती में मदवि की छात्रा ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 02 Aug 2014 01:00 AM (IST)
        

छात्रा ने फंदा लगाकर दी जान

जागरण संवाददाता, रोहतक : रेलवे क्वार्टर में एक 12वीं की छात्रा ने फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। आत्महत्या के पीछे कारण पता लगाने के लिए पुलिस जांच पड़ताल कर रही है। जानकारी के अनुसार शिव कुमार रेलवे में बतौर इलेक्ट्रिशियन के पद पर कार्यरत हैं। वे बृहस्पतिवार को ड्यूटी पर दिल्ली गए हुए थे। घर पर उनकी पत्नी व दो बेटियां मौजूद थीं। दोपहर बाद उसकी बड़ी बेटी 17 वर्षीय सिमरन ने घर में अज्ञात कारणों के च... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 02 Aug 2014 01:00 AM (IST)
        

मजदूर को जिंदा जलाने के दो आरोपी गिरफ्तार

रोहतक : कलानौर थाना के अंतर्गत गाव बसंतपुर स्थित एक ईट भट्ठे पर मजदूर रमलू हत्याकांड में पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पूछताछ के दौरान दोनों आरोपियों ने स्वीकारा कि उन्होंने ही हत्या की घटना का अंजाम दिया था। पुलिस ने दोनों आरोपियों को अदालत में पेश किया। अदालत ने आरोपियों को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है। पुलिस इस मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है। पु... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 02 Aug 2014 01:00 AM (IST)
        

चेकिंग में पकड़े गए दो बाइक चोर

जागरण संवाददाता, रोहतक : कलानौर पुलिस ने दो शातिर बाइक चोरों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने उनके कब्जे से मौके पर ही दो बाइक बरामद की हैं। थाना कलानौर पुलिस देर रात गाव काहनौर में नाकाबंदी कर वाहनों की चेकिंग की। इसी दौरान पुलिस टीम ने काहनौर की तरफ जा रहे बाइक सवार एक युवक को रुकने का इशारा किया। चालक ने बाइक रोकने के बजाय रफ्तार बढ़ा दी। पुलिस टीम ने पीछा कर बाइक सवार को काबू कर लिया। बाइक के काग... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 02:26 AM (IST)
        

भारत में 'खामोश हत्यारा' ले लेता है ढाई लाख जिंदगियां

जागरण संवाददाता, रोहतक : हेपेटाइटिस से भारत में हर वर्ष लगभग ढाई लाख लोगों की मौत हो जाती है। विश्व में प्रत्येक 12 में से लगभग एक व्यक्ति या लगभग 500 मिलियन लोग क्रानिक वायरल हेपेटाइटिस और हेपेटाइटिस सी से पीड़ित हैं। लेकिन 70- 80 फीसद लोगों में इस रोग के बारे में किसी तरह के लक्षण दिखाई नहीं देते। इसलिए इस रोग को 'खामोश हत्यारा' भी कहा जाता है। दुनिया में हर वर्ष वायरल हेपेटाइटिस के कारण 1.5 मि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 02:26 AM (IST)
        

मनोरम लोक संस्कृति और कला का होगा संगम

जागरण संवाददाता, रोहतक : पंडित भगवत दयाल शर्मा स्वास्थ्य संस्थान के सभागार में रविवार से देश के चार प्रमुख राज्यों की लोक संस्कृति का अनोखा संगम देखने को मिलेगा। इसमें राजस्थान, बिहार, हरियाणा और उत्तर प्रदेश के प्रसिद्ध कलाकर इस अवसर पर विभिन्न शैलियों में लोकनाट्य की प्रस्तुति देंगे। उत्तर मध्य क्षेत्र सांस्कृतिक केंद्र, इलाहबाद, जिला प्रशासन रोहतक और नगर निगम के सहयोग से पीजीआइएमएस में लो... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 02:26 AM (IST)
        

बलियाना स्कूल पर दूसरे दिन भी जड़ा ताला

संवाद सहयोगी, सांपला : बलियाना गांव स्थित सरकारी स्कूल के संस्कृत अध्यापक के तबादले के विरोध में ग्रामीणों ने शनिवार को दूसरे दिन भी विरोध प्रदर्शन किया। विदित रहे कि शुक्रवार को संस्कृत अध्यापक के तबादले को लेकर ग्रामीणों ने स्कूल पर ताला जड़ दिया था। ग्रामीणों की मांग है कि संस्कृत अध्यापक को वापस स्कूल में लाया जाए। अगर ऐसा नहीं होगा तो स्कूल का ताला नहीं खोला जाएगा। पूर्व प्रधान राजेश ने... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 02:26 AM (IST)
        

अब दुकानों पर ताले लगाकर चाबी पुलिस को सौंपेंगे ज्वेलर

जागरण संवाददाता, रोहतक : गणपति ज्वेलर्स में हुई चोरी की सनसनीखेज वारदात का आठ दिन बाद भी खुलासा नहीं हुआ है। इससे ज्वेलर्स और अन्य व्यापारियों में आक्रोश है। शनिवार को जैन धर्मशाला में बुलाई गई बैठक में ज्वेलर्स ने पुलिस को मंगलवार तक का अल्टीमेटम देते हुए कहा कि अगर वारदात का खुलासा नहीं हुआ, तो बुधवार को अपनी-अपनी दुकानें बंद चाबियां पुलिस को सौंप देंगे। सोमवार का बाजार बंद स्थगित : गणपति ज्वे... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 02:26 AM (IST)
        

भारत में 'खामोश हत्यारा' ले लेता है ढाई लाख जिंदगियां

जागरण संवाददाता, रोहतक : हेपेटाइटिस से भारत में हर वर्ष लगभग ढाई लाख लोगों की मौत हो जाती है। विश्व में प्रत्येक 12 में से लगभग एक व्यक्ति या लगभग 500 मिलियन लोग क्रानिक वायरल हेपेटाइटिस और हेपेटाइटिस सी से पीड़ित हैं। लेकिन 70- 80 फीसद लोगों में इस रोग के बारे में किसी तरह के लक्षण दिखाई नहीं देते। इसलिए इस रोग को 'खामोश हत्यारा' भी कहा जाता है। दुनिया में हर वर्ष वायरल हेपेटाइटिस के कारण 1.5 मि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 01:00 AM (IST)
        
(News from Rohtak, Haryana)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें