Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
July 31,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

रोहतक

रोहतक पुलिस करेगी कार्तिक अपहरण की जांच

जागरण संवाददाता, रोहतक : 1 जुलाई को जींद से रोहतक आने के दौरान रहस्यमय हालात में अगवा हुए छात्र कार्तिक के अपहरण की जांच अब शहर पुलिस करेगी। डीजीपी के आदेश पर जांच रोहतक स्थानांतरण कर दी गई है। एसपी ने जांच डीएसपी शमशेर दहिया को सौंपी है। गोहाना अड्डा निवासी डेयरी मालिक मनोज नागपाल का 16 वर्षीय बेटा 11वीं का छात्र कार्तिक 1 जुलाई को जींद स्टेशन से रोहतक आने वाली ट्रेन में बैठा था। कार्तिक मामा के... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 03:37 AM (IST)
        

महिला उत्थान के लिए उठाए जाएंगे कड़े कदम : रेणुका

जागरण संवाददाता, रोहतक : हजका की वरिष्ठ उपाध्यक्ष रेणुका बिश्नोई ने कहा कि पिछले डेढ़ दशक से प्रदेश में महिला उत्पीड़न और विशेषकर दलित महिलाओं के प्रति आपराधिक घटनाओं में बेतहाशा बढ़ोतरी हुई है। महिलाओं की खिलाफ अत्याचार इतना अधिक बढ़ गया है कि वे बाहर तो दूर अपने घरों में भी सुरक्षित नहीं हैं। महिलाओं के इस खोए मान-सम्मान को लौटाकर उन्हे सुरक्षित माहौल देना कुलदीप बिश्नोई की प्राथमिकता है। सत्ता म... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 12:48 AM (IST)
        

प्रशासन के दृष्टिकोण व कार्यकुशलता की आएगी झलक

जागरण संवाददाता, रोहतक : स्वतंत्रता दिवस समारोह की हरेक गतिविधि की बेहतर प्रस्तुति होनी चाहिए। आमजन को यह आभास हो कि वास्तव में जिला प्रशासन ने स्वतंत्रता दिवस समारोह को यादगार बनाने के लिए कड़ी मेहनत की है। यह बात उपायुक्त डॉ. अमित कुमार अग्रवाल ने बहस्पतिवार को लघु सचिवालय के कांफ्रेंस हाल में स्वतंत्रता दिवस समारोह की तैयारियों के संबंध में आयोजित अधिकारियों की बैठक को संबोधित करते हुए कही। स... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 12:47 AM (IST)
        

राज्य सरकार से होगी आर-पार की लड़ाई: कंवर सिंह

मांगें न पूरी न होने पर 28 से रोहतक से शुरू किए जाएंगे क्रमिक अनशन जागरण संवाददाता, रोहतक : हरियाणा कर्मचारी महासंघ अब राज्य सरकार से आर-पार की लड़ाई लड़ने का मन बना चुका है। यदि सरकार 27 जुलाई तक मांगें पूरी नहीं करती तो 28 जुलाई से मुख्यमंत्री के गृह जिले में जिलेवार क्रमिक अनशन शुरू किए जाएंगे। यह जानकारी संगठन के राज्य प्रधान कंवर सिंह यादव और महासचिव वीरेंद्र सिंह धनखड़ ने दी। उन्होंने बताया कि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 12:47 AM (IST)
        

डेंटल सर्जन ने किया काले बिल्ले लगाकर काम

- 31 जुलाई के बाद हड़ताल पर जाने का ऐलान जागरण संवाददाता, रोहतक : मेडिकल ऑफिसर और डेंटल सर्जन में असमानता के विरोध में हरियाणा सिविल डेंटल सर्जन एसोसिएशन के आह्वान पर बृहस्पतिवार को डेंटल सर्जन ने काले बिल्ले लगाकर विरोध प्रकट किया। इतना ही नहीं डेंटल सर्जन ने 31 जुलाई के बाद हड़ताल पर जाने का निर्णय लिया है। हरियाणा सिविल डेंटल सर्जन एसोसिएशन के जिला प्रधान डॉ. विकास तहलान ने बताया कि मेडिकल ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 11:10 PM (IST)
        

भर्ती मामले में आर-पार की लड़ाई लड़ेगा इनसो

जागरण संवाददाता, रोहतक : महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय में सहायक प्रोफेसर की भर्ती मामले में इनसो ने आर-पार की लड़ाई लड़ने का एलान कर दिया है। इनसो कार्यकर्ता इस मामले को लेकर शुक्रवार को कुलपति कार्यालय का घेराव करेंगे। इनसो के प्रदेश अध्यक्ष प्रदीप देशवाल ने कहा कि मदवि प्रशासन एक तरफ तो सहायक प्रोफेसर की भर्ती के साक्षात्कार रद करने की बात कर रहा है, वहीं दूसरी तरफ अंदरखाते साक्षात्कार की प्रक्र... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 08:18 PM (IST)
        

नई ट्रेन हटा लगाई खटारा, यात्रियों का चढ़ा पारा

-रेवाड़ी-रोहतक डीइएमयू में टूटे हैं खिड़की, सीट और लाइट पंखे जागरण संवाददाता, रोहतक : रेवाड़ी-रोहतक ट्रैक पर दौड़ रही खटारा डीइएमयू से दैनिक यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। यात्रियों का कहना है कि तीन दिन पहले नई ट्रेन हटाकर पुरानी ट्रेन रूट पर लगा दी है। इससे यात्रियों में गुस्सा है और उन्होंने प्रधानमंत्री, रेलमंत्री एवं रोहतक एसएस को शिकायत भेजकर ट्रेन बदलने की मांग की है। बता द... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 08:07 PM (IST)
        

महत्वपूर्ण :::::जब तक सुविधाएं नहीं मिलेंगी, संघर्ष जारी रहेगा : सौरभ

फोटो संख्या -27 -युवा भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ किया बिजली पानी के लिए प्रदर्शन -तहसीलदार को सौंपा सीएम के नाम ज्ञापन संवाद सहयोगी, महम : युवा भाजपा कार्यकर्ताओं ने गुरुवार को महम में बिजली, पेयजल, स्वास्थ्य सुविधाओं व बेरोजगारी की समस्या को लेकर जोरदार प्रदर्शन किया। प्रदर्शन का नेतृत्व जिला कार्यकारिणी सदस्य युवा भाजपा नेता सौरभ फरमाणा ने किया। उन्होंने कहा कि जब महम विधानसभा क्षेत्र की समस... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 08:01 PM (IST)
        

इनेलो कार्यकर्ताओं ने फूंका विधायक का पुतला

शहरवासी न दिन में सुरक्षित हैं और न ही रात में फोटो संख्या : 11 जागरण संवाददाता, रोहतक : इंडियन नेशनल लोकदल युवा ईकाई ने बृहस्पतिवार को भिवानी स्टैंड पर रोहतक के विधायक भारत भूषण बत्तरा का पुतला फूंका। प्रदर्शन की अध्यक्षता इनेलो युवा प्रदेश कार्यकारिणी के सदस्य अभिजीत खुराना ने की। अभिजीत खुराना ने कहा कि रोहतक हरियाणा का सबसे असुरक्षित शहर बन गया है, आम नागरिक न तो दिन में सुरक्षित हैं और न ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 07:41 PM (IST)
        

स्वतंत्रता दिवस के लिए बच्चों का चयन 6 अगस्त को

- बाल भवन में सास्कृतिक कमेटी करेगी चयन जागरण संवाददाता, रोहतक : स्वतंत्रता दिवस समारोह में जिले के कई स्कूलों ने उत्साहवर्धक प्रतिभागिता को देखते हुए इस बार सास्कृतिक कार्यक्रमों का चयन बाल भवन में 6 अगस्त को किया जाएगा। उपायुक्त डॉ. अमित कुमार अग्रवाल ने बताया कि इस सास्कृतिक कार्यक्रमों के चयन की जिम्मेदारी उपमंडल अधिकारी (नागरिक) रोहतक दलबीर सिंह को दी गई है। उनके नेतृत्व में चयन कमेटी सास... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 07:36 PM (IST)
        

किशनगढ़ में ग्रामीण लोक अदालत कल

रोहतक : लोगो को उनके घर द्वार पर ही न्याय उपलब्ध करवाने के लिए 26 जुलाई को राजकीय माध्यमिक विद्यालय किशनगढ़ (महम) में ग्रामीण लोक अदालत का आयोजन किया जाएगा। अतिरिक्त सिविल जज (सीनियर डिवीजन) एवं उपमंडल विधिक सेवाएं समिति महम के चेयरमैन सुखप्रीत सिंह ने बताया कि ग्रामीण लोक अदालत में किशनगढ़ व आसपास के गावों के लोगों के विभिन्न श्रेणी के मामलों का निपटारा किया जाएगा।और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 07:34 PM (IST)
        

मांगों को लेकर बिजलीकर्मियों ने किया प्रदर्शन

फोटो : 26 : जागरण संवाददाता, रोहतक : ऑल हरियाणा पावर कार्पोरेशन वर्कर के कर्मचारियों ने एक्सइएन टीएस के कार्यालय पर विरोध प्रदर्शन किया। यह जानकारी देते हुए सिटी यूनिट सचिव बिजेंद्र सिंह ने बताया कि बिजली कर्मचारियों की जायज मांगों को सरकार पूरा नहीं कर रही है। एक जुलाई को कार्यालय पर बैठक आयोजित की गई थी परंतु फिर भी मांगों पर ध्यान नहीं दिया गया। जिस कारण कर्मचारियों में भारी रोष है। उन्होंने ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 07:24 PM (IST)
        

शुरू हुई थर्ड डिग्री मामले की जांच

फोटो : 9 : - पुलिस ने मौके पर पहुंचकर लिए बयान - पीड़ित किशोर के बयान न लेने से नाराजगी जागरण संवाददाता, रोहतक : शराब बेचने के आरोप में युवक और किशोर को थर्ड डिग्री देने के मामले की जांच शुरू कर दी गई है। बृहस्पतिवार को पुलिस ने पाड़ा मोहल्ले स्थित पीड़ित शंकर के घर पहुंचकर बयान लिए, लेकिन किशोर के बयान ना लेने से परिजनों ने में नाराजगी है। बृहस्पतिवार को डीएसपी करन गोयल के निर्देश पर पुलिस ट... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 07:02 PM (IST)
        

भाजपा ने की सीएम व विधायकों की संपत्ति जांच की मांग

राज्यपाल के नाम ज्ञापन उपायुक्त को सौंपा फोटो संख्या -2 जागरण संवाददाता, रोहतक : भाजपा कार्यकर्ताओं ने राज्यपाल के नाम उपायुक्त को ज्ञापन सौंपकर मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा व सभी विधायकों की अकूत संपत्ति की जांच की मांग की है। भाजपा कार्यकर्ताओं का आरोप था कि सीएम व उनके पारिवारिक सदस्य व निकट संबंधियों और विधायकों ने अधिकारियों से मिलकर प्रदेश को लूटने का काम किया। हर तरफ भ्रष्टाचार की आग... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 07:00 PM (IST)
        

प्रतिम व कर्मजीत ने किया देश का नाम रोशन

रोहतक : विश्व कैडेट कुश्ती प्रतियोगिता में मेहर सिंह अखाड़े के चार पहलवानों ने भाग लिया। जिसमें दो पहलवानों ने कांस्य पदक जीते। अखाड़े के प्रवक्ता अमरजीत कोच ने बताया कि स्लोवाकिया के सरीना में 15 से 20 जुलाई को विश्व कुश्ती प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था। जिसमें मेहर सिंह अखाड़े के पहलवान प्रीतम व कर्मजीत ने कांस्य पदक जीतकर भारत देश व अपने अखाड़े का नाम रोशन किया। उन्होंने बताया कि प्रतिम पहले भी ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 06:38 PM (IST)
        

रिटायर्ड कर्मचारी संघ का प्रदेशस्तरीय बैठक 28 को

जागरण संवाददाता, रोहतक : रिटायर्ड कर्मचारी संघ हरियाणा के धरने में बृहस्पतिवार को पानीपत, करनाल, कुरुक्षेत्र के सदस्यों ने भाग लिया। धरने की अध्यक्षता बाबू खान त्यागी व संचालन जगरूप मलिक ने किया। रोहतक जिला प्रधान प्रेमसिंह सैनी ने बताया कि 28 जुलाई को प्रदेशस्तरीय बैठक का आयोजन किया जाएगा। इस अवसर पर बिजली बोर्ड पेंशनर एसोसिएशन के प्रधान एमएस गौड व रतन सिंह ने धरने को पूरा समर्थन दिया। पुलिस एसोस... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 06:17 PM (IST)
        

सिर मुंडवाकर पात्र अध्यापकों ने जताया रोष

जागरण संवाददाता, रोहतक : लंबित पड़ी मांगों को लेकर पात्र अध्यापक संघ के सदस्यों ने बुधवार को सिर मुंडवाकर अपना विरोध प्रकट किया। शिक्षा सदन के पीछे हैफेड ग्राउंड में जेबीटी के 9870 पदों का रिजल्ट घोषित करवाने की मांग को लेकर अध्यापकों में रोष बढ़ता जा रहा है जिसके कारण उनका अनशन चौथे दिन भी जारी रहा। अनशन के दौरान पात्र अध्यापकों ने कहा कि जब तक प्रदेश सरकार पात्र अध्यापकों की लिस्ट जारी नहीं करत... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 01:00 AM (IST)
        

साक्षात्कार प्रक्रिया के विरोध में प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, रोहतक : राज्य सरकार की नौकरियों में साक्षात्कार प्रक्रिया के विरोध में जनचेतना पार्टी कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों ने लघु सचिवालय पहुंच कर सीटीएम के माध्यम से राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंपा। सरकार पर लगाया चहेतों को नौकरी देने का आरोप : शीला बाईपास स्थित पार्टी कार्यालय में कार्यकर्ता एकत्रित हुए। कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए रोहतक हलका प्रभारी संदीप ने कहा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 01:00 AM (IST)
        

टोल प्लाजा : फीडबैक कंपनी पर लटकी तलवार

- रोहतक के मकड़ौली और पानीपत के डाहर टोल प्लाजा के ऑपेरशन का कामकाज देखती है कंपनी - रोहतक-पानीपत टोल- वे प्राइवेट कंपनी संतुष्ट नहीं फीडबैक कंपनी की कार्यशैली से - टोल प्लाजा कंपनी को हो रहा प्रति माह लाखों रुपये का नुकसान जागरण संवाददाता, रोहतक : टोल प्लाजा के आपरेशन का कामकाज देख रही फीडबैक कंपनी पर तलवार लटक गई है। रोहतक-पानीपत टोल वे प्राइवेट कंपनी ने रोजाना हो रहे नुकसान को देखते हुए ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 01:00 AM (IST)
        

हरियाली तीज पर डलेंगे झूले, गूंजेंगे सावन के गीत

दीपक कुमार, रोहतक : उत्तर भारत का प्रसिद्ध त्यौहार हरियाली तीज बड़ी धूमधाम के साथ मनाया जाता है। इस दिन जहां बच्चों व युवाओं में पतंगबाजी की होड़ लगी रहती है, वहीं युवतियां व महिलाएं मेहंदी लगाने के लिए उत्साहित दिखाई देती हैं। हरियाली तीज पर लोग अपने रिश्तेदारों को घेवर व मिठाइयां देकर शुभकामनाएं देते हैं। हरियाणा में इस पर्व का विशेष महत्व है। इस बार यह पर्व 30 जुलाई को है। यह है पौराणिक महत्व :... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 01:00 AM (IST)
        
(News from Rohtak, Haryana)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें