« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

रोहतक

हड़ताल और रामपाल के लिए सुरक्षा का जाल

जागरण संवाददाता, रोहतक : कर्मचारियों की हड़ताल और इसी दिन रामपाल की पेशी के दौरान उमड़ने वाले अनुयायी पुलिस के लिए परेशानी खड़ी कर सकते हैं। इस परेशानी से निपटने के लिए पुलिस ने कड़ी सुरक्षा व्यवस्था तैयार की है। थाने और रिजर्व पुलिस बल को सुरक्षा में तैनात कर दिया गया है। पुलिस बल की तैनाती विशेषकर सार्वजनिक स्थलों पर की गई है। जिससे नागरिकों को मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराने में कोई बाधा उत्पन्न न हो... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 12:54 AM (IST)
        

लाश फाड़ने से लेकर सिलने तक की कीमत एक रुपया

सर्वेंद्र पुंडीर, रोहतक लाश का नाम सुनते ही जहां हर किसी की रूह कांप जाती है, वहीं पीजीआइ के मॉर्चरी विभाग के कर्मचारी ऐसे हैं जो लाश की चीर-फाड़ करने के बाद दोबारा सिलते हैं। हैरानी की बात ये है कि इस मुश्किल कार्य करने के एवज में मेहनताना प्रति लाश एक रुपये मिलता है। हालांकि इन कर्मचारियों को वेतन अलग से मिलता है। कर्मचारियों की एक रुपये रकम को बढ़ाकर सौ रुपये कर दिया था, लेकिन अभी तक बढ़ीर् र... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 12:54 AM (IST)
        

सेवानिवृत्त एसएचओ केभतीजे को गोली मारी

जागरण संवाददाता, रोहतक : शिवाजी कॉलोनी थाने के एसएचओ रहे हरनारायण राठी के भतीजे को देर शाम बाइक सवार तीन युवकों ने गोली मार दी। हमलावरों ने सुखपुरा चौक के निकट सरेआम वारदात को अंजाम दिया और बेखौफ होकर फरार हो गए। युवक विधि का छात्र है और अपनी मां के साथ कार लेकर सुखपुरा चौक के पास आया हुआ था। गोली युवक के ऑख के पास लगी है और उसका गंभीर हालत में पीजीआइ में उपचार चल रहा है। वारदात की सूचना पर एसपी श... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 12:53 AM (IST)
        

शहर को सुंदर बनानर हर नागरिक का कर्तव्य : बेहेरा

जागरण संवाददाता, रोहतक: उपायुक्त डीके बेहेरा ने कहा है कि शहर को स्वच्छ व सुन्दर बनाना हर नागरिक का कर्तव्य है इसलिए शहरवासियों को शहर को साफ सुथरा रखने के लिए नगर निगम व जिला प्रशासन का पूरा सहयोग करना चाहिए। उन्होंने नागरिकों को आहवान करते हुए प्रशासन का सहयोग करने की बात कही। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा चलाए गए स्वच्छ हरियाणा- स्वच्छ भारत अभियान के अंतर्गत जिले में स्वच्छता कार्यक्रम चला... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 08:35 PM (IST)
        

महम नपा की मतदाता सूची विधानसभा के आधार पर तैयार

जागरण संवाददाता, रोहतक: महम नगरपालिका की मतदाता सूची को विधानसभा मतदाता सूची के आधार पर तैयार कर उसका प्रारूप प्रकाशन कर दिया गया है। प्रारूप मतदाता सूची उपमंडल अधिकारी (ना0) महम तथा तहसीलदार महम के कार्यालय में जनसाधारण के निरीक्षण हेतु उपलब्ध करवा दी गई हैं। इसके अतिरिक्त जिला प्रशासन की वेबसाइट पर भी महम नगरपालिका की प्रारूप मतदाता सूची डाल दी गई है। उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी डीके... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 08:31 PM (IST)
        

झज्जर जेल के इएएसआइ की रिवाल्वर चोरी

- नए बस स्टैंड पर सिरसा डिपो की बस से हुई चोरी जागरण संवाददाता, रोहतक : झज्जर जेल की सिक्योरिटी में तैनात इएएसआइ की सर्विस रिवॉल्वर नए बस स्टैंड पर सिरसा डिपो की बस से चोरी हो गई। इएएसआइ की शिकायत पर सिविल लाइन थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस सर्विस रिवॉल्वर की बरामदगी के प्रयास में जुटी है। सिविल लाइन थाने में दी शिकायत में धर्मबीर ने कहा है कि वह 30 अगस्त को किसी काम से रोहतक आए थे।... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 08:14 PM (IST)
        

मडूटा ने उठाई नियमित कुलपति की मांग

- बैठक करके राज्यपाल और मुख्यमंत्री मिलने का लिया निर्णय - कहा, विवि का सिस्टम हो रहा खराब, शिक्षक व छात्र परेशान जागरण संवाददाता, रोहतक : महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय शिक्षक संघ ने विवि में नियमित कुलपति की लगाने की मांग उठाई है। कार्यवाहक कुलपति की नियमित रूप से मौजूदगी न होने से जहां विवि प्रशासन हावी हो गया है, वहीं शिक्षक व विद्यार्थियों की समस्याओं का समाधान भी नहीं हो पा रहा। शिक्षक ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 08:14 PM (IST)
        

पोषाहार सप्ताह कार्यक्रम में हुई प्रतियोगिता

संवाद सहयोगी, सांपला : महिला एंव बाल विकास विभाग की ओर से मंगलवार को राष्ट्रीय पोषाहार सप्ताह मनाया गया। महिला एंव बाल विकास परियोजना अधिकारी बबीता देवी की अध्यक्षता में मनाये गए पोषाहार सप्ताह में ब्लॉक की आंगनबाड़ी व‌र्क्स एंव महिलाओं ने भाग लिया। पोषाहार सप्ताह की मुख्य थीम बेहतर पोषण और विकास थी। पोषाहार सप्ताह कार्यक्रम में रेसिपी प्रतियोगिता भी कराई गई। जिसमें आंगनबाड़ी व‌र्क्स ने पोषाहार तैया... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 08:14 PM (IST)
        

टीम के साथ मारपीट प्रकरण में ग्रामीण सुलह को पहुंचे

संवाद सहयोगी, सांपला : उत्तरी हरियाणा बिजली वितरण निगम के अधिकारी क्षेत्र में आने वाले गांव निलौठी में कुछ दिन पूर्व बिजली निगम की टीम के साथ हुई मारपीट मामले में मंगलवार को गांव के जिम्मेदार ग्रामीण एसडीओ से मिले। ग्रामीणों ने एसडीओ के सामने मांग रखी कि वह मामले में सुलह कर ले। एसडीओ ने साफ कहा कि जिन बिजली कर्मचारियों के साथ मारपीट हुई थी, उनसे ही बातचीत करनी होगी। तभी मामला निपट सकेगा। बिजली ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 07:40 PM (IST)
        

हत्यारोपियों की गिरफ्तारी को बुलाई पंचायत

जागरण संवाददाता, रोहतक : कुत्ते को ईंट मारने पर हलवाई को पीट-पीटकर मौत के घाट उतारने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। इस मामले में मंगलवार को सैनी धर्मशाला में पंचायत हुई और आरोपियों की गिरफ्तारी कराने को लेकर विचार विमर्श किया गया। पंचायत के बाद लोग एकत्रित होकर एसपी कार्यालय पहुंचे और आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की। एसपी ने वारदात की जांच सीआइए-वन से कराने का आश्वासन दिया है। बता दें कि 20 अगस्त ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 07:40 PM (IST)
        

'एक यूनिट खून से बचाई जा सकती है तीन जान'

संवाद सहयोगी, सांपला : गांव कुलताना में मंगलवार को शहीद सुखबीर ¨सह की 12वीं पुण्यतिथि पर रक्तदान शिविर की आयोजन किया गया। शिविर में मुख्य अतिथि के रूप में आए सांपला नगर पालिका पार्षद ने कहा कि एक यूनिट खून देकर तीन लोगों की जिदंगी को बचाया जा सकता है। इस शिविर में 30 युवाओं ने रक्तदान किया। गांव कुलताना के हरिदास मंदिर की धर्मशाला परिसर में लगे रक्तदान शिविर मे मुख्य अतिथि के रूप में पहुंचे सांपल... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 07:40 PM (IST)
        

सुराग के बाद भी ट्रक बरामद नहीं कर रही पुलिस

जागरण संवाददाता, रोहतक : कलानौर स्थित पेट्रोल पंप से चोरी हुए ट्रक को बरामद करने के लिए ग्रामीण भटक रहे हैं। ग्रामीणों की सूचना पर मथुरा पुलिस ने कब्जे में ले लिया था, लेकिन कलानौर पुलिस ट्रक बरामदगी में उनकी मदद नहीं कर रही है। थाने में चक्कर लगाकर परेशान हो चुके ग्रामीणों ने एसपी से मदद की गुहार लगाई है। कलानौर निवासी दो दर्जन ग्रामीण मंगलवार को लघु सचिवालय पहुंचे। उन्होंने बताया कि प्रकाश नाम... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 06:27 PM (IST)
        

युवाओं के सहयोग से जाट आरक्षण आंदोलन करेंगे बड़ा

जागरण संवाददाता, रोहतक : हनुमान कॉलोनी में अखिल भारतीय जाट आरक्षण संघर्ष समिति की एक महत्वपूर्ण बैठक जिला प्रधान धर्मपाल हुड्डा की अध्यक्षता में हुई। जिसमें सबसे पहले जाट आरक्षण संघर्ष समिति के सक्रिय सदस्य चौधरी चरण ¨सह खिड़वाली के निधन पर दो मिनट का मौन रखा गया। उसके बाद बैठक की कार्रवाई आगे बढ़ाई गई। जिला प्रधान धर्मपाल हुड्डा ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि 13 सितंबर को जाट भवन में आरक्षण क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 06:25 PM (IST)
        

आपातकाल में निश्शुल्क मिलेगी दवाइयां

जागरण संवाददाता, रोहतक : पंडित भगवत दयाल शर्मा स्वास्थ्य विज्ञान विश्वविद्यालय के अब आपातकालीन विभाग में आने वाले मरीजों को फ्री में दवाइयां भी उपलब्ध होंगी। जिसके लिए इस विभाग के साथ एक निश्शुल्क दवा औषधी वितरण औषधालय बनाया गया है। इस औषधालय का मंगलवार को कुलपति डॉ. ओपी कालरा ने शुभारंभ किया। इस दौरान लोगों को संबोधित करते हुए कुलपति डॉ. ओपी कालरा ने बताया कि आपातकालीन विभाग में आने वाले मरीजों... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 06:08 PM (IST)
        

पीजीआइ की मशीन मिनटों में बताएगी लीवर में कमी

जागरण संवाददाता, रोहतक : अब पीजीआइएमएस में लीवर की जांच के लिए नई मशीन लग गई है। यह मशीन मात्र दस मिनट में बताएगी कि लीवर में क्या कमी है। अभी तक लीवर की कमी पता करने के लिए लीवर का टुकड़ा लेना पड़ता था, जिसे देने में मरीज कतराते थे। मंगलवार से इस मशीन का शुभारंभ कर दिया गया है। यह मशीन फ्रांस से मंगाई गई है। जिसकी कीमत एक करोड़ आठ लाख रुपये बताई गई है। डॉक्टरों की माने तो यह मशीन सबसे अत्याधुनिक मॉड... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 06:03 PM (IST)
        

'जल स्त्रोत हो रहे लुप्त, पानी को तरसेंगे'

दीपक कुमार, रोहतक देश में जिस तरह से जल स्त्रोत लुप्त होते जा रहे हैं, उससे जल्द ही पानी का संकट लोगों के सामने खड़ा हो सकता है। अगर इसको लेकर सामूहिक प्रयास नहीं किए गए तो भविष्य में पानी की एक-एक बूंद के लिए तरसना पड़ेगा। सरकार जल संरक्षण के लिए प्रयास कर रही है, वहीं आमजन को भी पानी के महत्व को समझना होगा। यह कहना है जलापूर्ति एवं स्वच्छता विभाग के कार्यकारी अभियंता टीआर पंवार का। उन्होंने दैनि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 06:00 PM (IST)
        

करो योग रहो निरोग : संजय ढाका

जागरण संवाददाता, रोहतक : बेटी बचाओ अभियान एवं आर्य समाज सुनारियां चौक के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित तीन दिवसीय चरित्र निर्माण एवं योग शिविर दूसरे दिन भी जारी रहा। शिविर की अध्यक्षता विद्यालय की प्राचार्या वीना बुधवार ने की। वहीं मुख्यातिथि के रूप में समाजसेवी मास्टर राजबीर ने शिरकत की। योग प्रशिक्षण पूर्व पार्षद एवं पतंजलि योग पीठ हरिद्वार के मुख्य योग शिक्षक शिवकृष्ण आर्य ने दिया। योग शिविर क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 05:57 PM (IST)
        

राज्यस्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ शुभारंभ

जागरण संवाददाता, रोहतक : अखिल भारतीय शिक्षा संस्थान के तत्वावधान में शिक्षा भारती वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में मंगलवार को राज्य स्तरीय एथलेटिक्स प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता में पूरे हरियाणा के बीस विद्यालयों से आए करीब चार सौ खिलाडि़यों ने भाग लेकर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। प्रतियोगिता में मुख्यातिथि के रूप में एसडीएम डॉ. दलबीर ¨सह फौगाट ने शिरकत की। प्रतियोगिता के दौरान खिला... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 05:25 PM (IST)
        

एएसआइ के बेटे का शव पहुंचते ही मचा कोहराम

जागरण संवाददाता, रोहतक : कृपाल नगर कालोनी में सोमवार को एएसआइ के बेटे का शव पहुंचते ही परिवार में कोहराम मच गया। पीड़ित के घर सांत्वना देने वालों का तांता लगा हुआ था। सोमवार की सुबह नोएडा के आए शव का अंतिम संस्कार कर दिया गया। अंतिम संस्कार में भारी संख्या में भीड़ मौजूद रही। इस प्रकरण को लेकर एएसआइ या उनके किसी परिवार वालों ने मीडिया से बात करने से इनकार कर दिया। गौरतलब है कि रविवार को एएसआइ रणबीर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 03:59 PM (IST)
        

उदभावना बनी हेडगर्ल व दक्ष बना हेड ब्वाय

जागरण संवाददाता, रोहतक : अंबेडकर चौक स्थित मॉडल स्कूल में विद्यार्थियों को नेतृत्व की नियुक्तियां दी गई। कक्षा बारहवीं की छात्रा उदभावना अबीर को हैड गर्ल चुना गया और दक्ष सभ्रवाल को हैड ब्वाय चुना गया। कक्षा ग्यारहवीं के जतिन हुड्डा व गरिमा धनखड़ को वाइस कैप्टन नियुक्त किया गया। कक्षा दसवीं के आयूष गोयल, सात्विक जैन, आरूषि किन्हा व हरमीता को एडज्यूटैंट्स चुना गया। सभी को स्कूल व देश का मान-सम्मान ब... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 03:59 PM (IST)
        
(News from Rohtak, Haryana)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें