Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
March 06,2015
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

रोहतक

दुकानदार और साथी को मारी गोली, जख्मी

जागरण संवाददाता, रोहतक : मोबाइल रिपेय¨रग को लेकर हुए झगड़े में नए बस अड्डे के समीप एक युवक ने दुकानदार पर गोली चला दी। गोली दुकानदार को छूते हुए दुकान पर बैठे उसके साथी को जख्मी करते हुए दीवार में जा टकराई। गोली की आवाज से वहां हड़कंप मच गया। हमलावर वहां से फरार हो गया। गोली लगने से जख्मी दोनों लोगों को उपचार के लिए सिविल अस्पताल में भर्ती कराया। सिविल लाइन थाना पुलिस ने हमलावर के खिलाफ मामला दर्ज क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 06:23 PM (IST)
        

खून की होली खेलने पहुंचा इनामी बदमाश गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, रोहतक : एक वर्ष पहले काठमंडी में राकेश के हत्यारोपी इनामी बदमाश सुनील उर्फ सोनू को एक बार फिर खून की होली खेलने से पहले पुलिस ने गिरफ़्तार कर लिया। अगर पुलिस एक दिन चूक जाती तो बदमाश अपने मंसूबों में कामयाब हो जाता। पुलिस आरोपी को बृहस्पतिवार को कोर्ट में पेश करके रिमांड की मांग करेगी। शिवाजी कॉलोनी थाना प्रभारी प्रवीण कुमार को सूचना मिली थी कि सुनारिया बाहरी बाइपास पर भिवानी के... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 06:23 PM (IST)
        

सुबह चली नकल, सायं की परीक्षा रद

संवाद सहयोगी, सांपला : हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड की परीक्षा में पहले ही दिन जमकर नकल हुई। सुबह के समय हुई परीक्षा में जहां जमकर नकल चली वहीं सांय के समय में पेपर लीक होने के कारण परीक्षा रद्द करनी पड़ी। बोर्ड परीक्षा के पहले ही पेपर के आउट होने से व्यवस्था की भी पोल खुल गई। बुधवार को सुबह के समय की शिफ्ट में दसवीं व बाहरवीं कक्षा का अंग्रेजी विषय का कंर्पामेंट का पेपर था। परीक्षा के दौरान र्केद... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 06:22 PM (IST)
        

बारहवीं कक्षा का अंग्रेजी का पेपर लीक, परीक्षा रद

जागरण संवाददाता, रोहतक : हरियाणा बोर्ड की बारहवीं की वार्षिक परीक्षा का आयोजन बुधवार को हुआ, जिसमें हजारों बच्चों ने भाग लिया। सुबह हुई बारहवीं रि अपीयर की परीक्षा में कई सेंटरों पर नकल होने की सूचना मिली, जिसके कारण बच्चों के केस भी बनाए गए। वहीं दोपहर बाद की परीक्षा लीक होने की सूचना के बाद परीक्षा को ही रद करना पड़ा। परीक्षा रद होने की सूचना के बाद स्कूलों में हड़कंप मच गया और शिक्षकों ने अफरा-तफ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 06:22 PM (IST)
        

नेपाल युवती के हैवान हत्यारोपी कोर्ट में पेश

जागरण संवाददाता, रोहतक : नेपाली युवती से द¨रदगी और हैवानियत के आरोपियों को बुधवार को पुलिस ने कड़ी सुरक्षा में कोर्ट में पेश किया। पुलिस पहली पेशी पर कोर्ट में आरोप पत्र दाखिल नहीं कर सकी। कोर्ट ने अब इस मामले में अगली पेशी 18 मार्च निर्धारित करने के बाद आरोपियों को दोबारा से न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। आरोपियों की पैरवी के लिए जिला विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा नियुक्त एडवोकेट डॉ. दीपक भारद्वाज ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 06:22 PM (IST)
        

सब एरिया कमांडर ने किया ईसीएचएस का निरीक्षण

जागरण संवाददाता, रोहतक : सब एरिया कमांडर जनरल सोमनाथ झा ने ईसीएचएस का दौरा किया। उनके साथ सैनिक अस्पताल के कमान अधिकारी कर्नल कार, प्रशासनिक अधिकारी कर्नल राजीव धर व कर्नल विमल राय स्टेशन मुख्यालय हिसार छावनी से साथ आए। ईसीएचएस के ऑफिस इंचार्ज कर्नल कृष्ण चंद्र ने बताया कि कमांडर जनरल व उनकी टीम के सदस्य सभी स्टाफ सदस्यों से मिले और उनके उत्तम चिकित्सा प्रदान करने पर सराहना की। कमांडर जनरल ने कहा ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 06:22 PM (IST)
        

गायनी चिकित्सकों ने किया समस्याओं पर मंथन

जागरण संवाददाता, रोहतक : पीजीआइएमएस के एलटी वन में बुधवार को एक सभा का आयोजन किया गया। इसमें गायनी की डॉक्टरों ने विभिन्न समस्याओं पर गहन मंथन किया। मरीजों के इलाज आने वाली समस्याओं को लेकर विशेषज्ञों से राय भी ली। साथ ही इस मौके पर इलाज को और बेहतर बनाने पर जोर दिया। पंडित भगवत दयाल शर्मा स्वास्थ्य विज्ञान संस्थान के लेक्चर थियेटर-1 में आयोजित सभा की अध्यक्षता स्त्री रोग एवं प्रसूति विभागाध्यक्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 06:22 PM (IST)
        

युवाओं पर चढ़ा होली का रंग

जागरण संवाददाता, रोहतक : शहर में होली पर्व आते ही रंगों की बौछार शुरु हो गई है। विभिन्न शिक्षण संस्थानों में विद्यार्थियों ने जमकर होली खेली। महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय में सबसे ज्यादा युवाओं पर रंग-गुलाल उड़ाते देखा। तिलक होली मनाने का दिया संदेश यश कॉलेज ऑफ एजूकेशन रूड़की में होली पर्व पर स्लोगन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। कॉलेज में प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे सभी पात्राध्यापकों ने बढ़-चढ़कर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 06:22 PM (IST)
        

जांच नहीं, सुधार की उठाई मांग

जागरण संवाददाता, रोहतक : पूर्व मुख्यंमत्री हुकम ¨सह के निधन के बाद मामले की जांच करने आए वरिष्ठ आइएएस प्रदीप कासनी की जांच कराना कोई बड़ा मुद्दा नहीं है, जरूरत है संस्थान में मूलभूत सुविधाएं मुहैया करवाने की। डॉ. अंबेडकर मिशनरीज विद्यार्थी एसोसिएशन ने एक बैठक कर शासन से पीजीआइएमएस की मूलभूत सुविधाओं को सुधारने की मांग की है। आरोप लगाया है कि सरकार दिखावे के लिए जांच करा रही है। सिर्फ जांच से काम नह... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 06:22 PM (IST)
        

परीक्षा फार्म भरने की तिथि बढ़ाई

जागरण संवाददाता, रोहतक : महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय के स्नातकीय पाठ्यक्रम (छठे सेमेस्ट)-बीए/बीएससी/बीकाम (पास एवं आनर्स)/बीएससी (खेल विज्ञान)/बीएससी (बायोइंर्फोमैटिक्स)/बीएससी (बायोटैक्नोलोजी)/बीएससी (गृहविज्ञान), बैचलर ऑफ सोशल वर्क, बीसीए, बीबीए के ऑनलाइन परीक्षा फार्म भरने की अंतिम तिथि 1000 रुपए विलंब शुल्क के साथ 16 मार्च निर्धारित की है। मदवि परीक्षा नियंत्रक डॉ. बीएस ¨सधु ने बताया कि ऑनलाइन... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 06:22 PM (IST)
        

निगम के राडार पर लखपति बकायेदार

कृष्ण वशिष्ठ, रोहतक एक लाख से अधिक राशि के प्रॉपर्टी टैक्स बकायेदार नगर निगम प्रशासन के राडार पर आ गए हैं। ऐसे बकायेदारों की निगम ने सूची बनानी शुरु कर दी है। शहर के चार वार्डों में ही निगम को 50 ऐसे बकायेदार मिले हैं, जिन पर सवा दो करोड़ से अधिक की राशि बकाया है। सूची में एक व्यक्ति पर 17 लाख तो एक पर 24 लाख रुपये का भी प्रॉपर्टी टैक्स बकाया है। जरा सोचिए अगर चार वार्डो में ही यह हाल है तो पूरे श... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 06:22 PM (IST)
        

होली पर्व पर ग्राहकों की बांट जोह रहा बाजार

संवाद सहयोगी, कलानौर : रंगों और भाईचारे का प्रतीक होली का त्यौहार इस बार ग्राहकों की कमी से जूझ रहा है। काबिलेगौर है कि बृहस्पतिवार को होली और शुक्रवार को फाग खेला जाएगा लेकिन बाजारों में खरीदारी न होने के कारण दुकानदार भी मायूस नजर आ रहे हैं। दुकानों पर सजी हुई पिचकारियां, रंग और गुलाल ग्राहकों की बांट जोहती नजर आ रही है। इस बार बाजार में चारों तरफ चाइनीज पिचकारियों की भरमार है। छोटे-छोटे बच्चे ड... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 06:22 PM (IST)
        

मतदाता सूची से जुड़ेगा आधार नंबर

जागरण संवाददाता, रोहतक : आधार कार्ड बहुत जल्द ही मतदाता सूची से जोड़ दिया जाएगा। मतदाता सूची को आधार कार्ड से जोड़ने का काम शुरू हो गया है। यह कार्य आगामी 31 जुलाई तक चलेगा। मतदाता इंटरनेट के माध्यम से भी अपने आधार कार्ड को मतदाता सूची से जोड़ सकते हैं। इसके लिए राष्ट्रीय मतदाता सेवा की वेबसाइट www.ठ्ठ1ह्यश्च.द्बठ्ठ का प्रयोग किया जा सकता है। बुधवार को लघु सचिवालय में उपायुक्त शेखर विद्यार्थी के निर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 06:22 PM (IST)
        

परिजनों के हवाले किए बच्चे

जागरण संवाददाता, रोहतक : बाल मजदूरी करते बरामद बच्चों को बाल कल्याण समिति ने परिजनों के हवाले कर दिया। करीब आधा दर्जन बच्चों को छापेमारी कर एक कंपनी से मुक्त कराया गया था। इसके अलावा एक अन्य बच्चे को भी अभिभावकों के सुपुर्द किया गया, जो घर से भाग गया था। पिछले दिनों मजदूर विभाग एवं क्राइम ब्रांच ने जींद बाइपास स्थित आलमारी बनाने वाली एक कंपनी में छापेमारी की थी। इसमें छह बच्चे बाल मजदूरी करने पाए... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 06:22 PM (IST)
        

दिनदहाड़े महिला की चेन लूटी

जागरण संवाददाता, रोहतक : छोटूराम नगर में मोटरसाइकिल सवार बदमाश दिनदहाड़े एक महिला के गले से सोने की चेन तोड़कर फरार हो गए। सूचना मिलने पर शिवाजी कॉलोनी थाना पुलिस मौके पर पहुंची और महिला से पूछताछ की अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज कर लिया। बदमाश सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गए है। पुलिस ने फुटेज निकलवा कर जांच पड़ताल शुरू कर दी है। छोटूराम नगर निवासी मीनू पत्नी तेज प्रताप अपनी देवरानी निशा के साथ बुधवार दोप... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 06:22 PM (IST)
        

वार्षिकोत्सव में झूमे बच्चे, किया मंत्रमुग्ध

जागरण संवाददाता, रोहतक : महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय के राधा कृष्णन ऑडिटोरियम में ज्ञान भारती मॉडल स्कूल व किडजी स्कूल का वार्षिकोत्सव बड़ी ही धूमधाम से मनाया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ स्कूल की अध्यक्षा शकुंतला देवी ने द्वीप प्रज्वलित कर किया। समारोह में ज्ञान भारती मॉडल स्कूल को नई बुलंदियों तक पहुंचाने में अपना योगदान देने वाली शकुन्तला देवी का विशेष सम्मान भी प्रदान किया गया। इस वार्षिकोत्सव में... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 06:22 PM (IST)
        

ज्यादा मात्रा में पेड़ लगाने को किया प्रेरित

जागरण संवाददाता, रोहतक : कृषि विभाग द्वारा गांव समरगोपालपुर कलां में बुधवार को आपदा प्रबंधन कैंप का आयोजन सहायक सांख्यिकी अधिकारी विनोद हुड्डा की अध्यक्षता में किया गया। जिसमें किसानों को आपदा प्रबंधन के बारे में व उनके बचाव के बारे में बताते हुए ज्यादा से ज्यादा पेड़ लगाने, फसल चक्र के साथ-साथ पशुपालन, मत्स्य पालन के बारे में अवगत कराया गया। वरिष्ठ कृषि वैज्ञानिक डॉ. बीपी राणा ने फसलों में आने वाल... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 06:22 PM (IST)
        

एसएफआइ ने केंद्र सरकार का पुतला फूंका

जागरण संवाददाता, रोहतक : जनवादी नौजवान सभा और स्टूडेंटस फैडरेशन ऑफ इंडिया की जिला कमेटियों ने मोदी सरकार का पूतला दहन कर युवा विरोधी नीतियों के खिलाफ गुस्से का इजहार किया। नौजवान सभा के जिला सचिव सोनू व एसएफआइ की विश्वविद्यालय इकाई के सदस्य योगेश कुमार के नेतृत्व में दोनों संगठनों के कार्यकर्ता नेताजी सुभाष चंद्र बोस चौक पर इकटठे हुए। इस अवसर पर डीवाइएफआइ के राज्य प्रधान संदीप ¨सह ने कार्यकर्ताओ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 06:22 PM (IST)
        

मांगे नहीं मानी तो करेंगे बड़ा आंदोलन : मलिक

जागरण संवाददाता, रोहतक : महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय के गैर शिक्षक कर्मचारियों की बैठक संघ के प्रधान कुलवंत मलिक की अध्यक्षता में संघ कार्यालय में संपन्न हुई। बैठक में सभी पदाधिकारी, कार्यकारिणी सदस्य, पूर्व प्रधान व महासचिव मौजूद रहे। प्रधान कुलवंत मलिक ने बताया कि विश्वविद्यालय प्रशासन व सरकार उनकी मांगों पर कोई ध्यान नहीं दे रही है। सरकार व मदवि प्रशासन के विरोध में नौ, दस व 11 मार्च को विवि के... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 06:22 PM (IST)
        

होली के रंगों में रंगे विद्यार्थी

जागरण संवाददाता, रोहतक : रामकृष्ण परमहंस वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में बुधवार को प्राकृतिक रंगों की होली खेली गई। सर्व प्रथम बच्चों ने निदेशक महोदय, मेनेजमेंट कमेटी, प्रधानाचार्या व शिक्षक को तिलक लगाकर होली की शुरुआत की। इस दौरान विद्यालय में विभिन्न रंगों की रंगी ढेरियां लगा दी गई। मैदान में आकर सभी छात्रों ने होली खेलकर एक दूसरे को होली की बधाई दी। होली के रंगों ने बच्चों के चेहरों पर मंद मुस्कु... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 06:21 PM (IST)
        
(News from Rohtak, Haryana)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें