Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 17,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

रोहतक

ठेकेदार पैसे को तरसे, जनता विकास को

जागरण संवाददाता, रोहतक : पूरे शहर में आम जनता को विकास को तरस रही है तो विकास कार्य कराने वाले ठेकेदार पैसे को तरस गए हैं। एक अनुमान के मुताबिक निगम में ठेकेदारों के करीब 10 करोड़ रुपये की राशि अटकी हुई है। अधिकारियों की लेट-लतीफी ठेकेदारों पर तो भारी पड़ ही रही है साथ में इसका खामियाजा आम जनता को भी भुगतना पड़ रहा है। समय पर पेमेंट न होने की वजह से ठेकेदार विकास कार्य की रफ्तार धीमी कर दे रहे हैं। य... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 05 Sep 2014 01:01 AM (IST)
        

न जांच हुई न ऑपरेशन, मिली बस टेंशन

जागरण संवाददाता, रोहतक : पीजीआइएमएस में अपनी मांगों को लागू कराने के लिए लैब व ओटी टेक्नीशियनों से बृहस्पतिवार को सामूहिक अवकाश पर रहे। इसके कारण स्वास्थ्य सेवाएं बुरी तरह से प्रभावित रहीं और मरीजों को परेशानी झेलनी पड़ी। मरीज व उनके तीमारदार दिनभर उपचार के लिए इधर-उधर भटकते रहे। सभी तरह की जांच व ऑपरेशन का काम अटक गया। ये काम अटके -ओपीडी से विभागवार जांचों के सेंपल लिए जाने वाले सेंपल नहीं लिए ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 05 Sep 2014 01:01 AM (IST)
        

खेल के क्षेत्र में हरियाणा अग्रणी : अमित झा

फोटो संख्या - 5, 6, 7 जागरण संवाददाता, रोहतक: आज भारत ही नहीं, अंतरराष्ट्रीय खेल जगत में हरियाणा के खिलाड़ियों की धाक जमी है। प्रदेश की गतिशील खेल नीति के चलते यहां के खिलाड़ियों ने ओलंपिक, राष्ट्रमंडल, एशियाई खेल व विश्वस्तरीय खेल प्रतियोगिताओं में बेहतरीन कामयाबी पाई है। आज जरूरत है कि इस गतिशील खेल संस्कृति को गाव-गाव तक पहुंचाया जाए। ये कहना है हरियाणा सरकार के खेल विभाग के प्रधान सचिव अमित झा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 05 Sep 2014 01:00 AM (IST)
        

नियमित करने का मांगा लेटर, मिलीं लाठियां

जागरण संवाददाता, रोहतक : नियमित करने की मांग को लेकर प्रदेश भर के अतिथि अध्यापकों ने बृहस्पतिवार शहर में बवाल काटा। अतिथि प्रदेश सरकार से नियमित करने का लेटर देने की मांग कर रहे थे। अध्यापकों को लेटर तो नहीं मिला पुलिस की लाठियां जरूर मिल गई। हजारों की संख्या में प्रदर्शन करते हुए अतिथि अध्यापकों ने सीएम आवास का घेराव करने का प्रयास किया, लेकिन प्रशासन ने उन्हें सीएम आवास जाने से रोक दिया। सीएम आ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 05 Sep 2014 01:00 AM (IST)
        

मुख्य गली की हालत खस्ता, पेयजल को भी तरसे बोहरवासी

फोटो : 42 : जागरण संवाददाता, रोहतक : गांव बोहर के वार्ड नंबर-सात के ग्रामीण गांव की मुख्य गली की खस्ता हालत व पेयजल की मांग को लेकर शुक्रवार को दर्जनों ग्रामीण जिला उपायुक्त कार्यालय पहुंचे और समस्याओं का समाधान कराने की मांग पर ज्ञापन सौंपा। ग्रामीण पंकज ने बताया कि गांव की मुख्य गली का रास्ता पूरा का पूरा बदहाल अवस्था में है। बार-बार शिकायत करने के बाद भी न तो पार्षद वहां की सुध ले रहे और न ह... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 01:02 AM (IST)
        

डिवाइडर से टकराई बाइक, एक युवक की मौत

जागरण संवाददाता, रोहतक : सोनीपत रोड पर जेएलएन नहर के पास डिवाइडर से टकराकर बाइक गिर गई। चालक का सिर डिवाइडर के बीच लगे पोल से टकराया और उसकी मौके पर ही मौत हो गई। हादसे में दो अन्य सवार भी गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को पीजीआइ में भर्ती कराया गया है। गांव रिठाल निवासी 22 वर्षीय सुमित पुत्र अनिल फौगाट, अपने साथी मोहित खेड़ी छिछड़ाना और सुनील निवासी सुनारिया के साथ बाइक पर सवार होकर जा रहा था। त... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 01:02 AM (IST)
        

बेटियों की सुरक्षा के लिए सड़क पर उतरा रोहतक

जागरण संवाददाता, रोहतक : छेड़छाड़ से तंग आकर दो छात्राओं के सुसाइड करने के कारण शहर के आम जनमानस के मन में कितना आक्रोश है, यह शुक्रवार को देखने को मिला। विभिन्न संगठनों से जुड़े कार्यकर्ता सड़कों पर उतरे और जोरदार प्रदर्शन कर पुलिस-प्रशासन से छात्राओं की मौत का जवाब मांगा। डीएसपी करन गोयल और अनिल कुमार से हुई वार्ता में उन्होंने छेड़छाड़ की घटनाओं पर रोक लगाने के लिए पुलिस से ठोस कदम उठाने की भी मांग क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 01:02 AM (IST)
        

कार लेकर पीजीआइ पहुंचा गोली से घायल हेड कांस्टेबल

जागरण संवाददाता, रोहतक : झज्जर कोर्ट में तैनात हेड कांस्टेबल को शुक्रवार रात अज्ञात हमलावरों ने गोली मार दी। हमले घायल हेड कांस्टेबल स्वयं कार चलाकर पीजीआइ पहुंचा और बेहोश हो गया। चिकित्सक घायल के उपचार और पुलिस मामले की पड़ताल में जुटी हुई है। मूलरूप से कथूरा गांव निवासी राजीव सेक्टर-2 में किराये के मकान में रहता है। राजीव हरियाणा पुलिस का हेड कांस्टेबल है और वर्तमान में झज्जर कोर्ट में उसकी तैन... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 01:02 AM (IST)
        

रोडवेजकर्मियों ने किया प्रदर्शन

फोटो : 5 : जागरण संवाददाता, रोहतक : रोडवेज के 3519 परमिट निजी हाथों में सौंपने के खिलाफ हरियाणा रोडवेज संयुक्त कर्मचारी संघ के सदस्यों ने शुक्रवार को डिपो परिसर में दो घंटे जोरदार विरोध प्रदर्शन किया। प्रदर्शन का नेतृत्व कृष्ण सुहाग व जोगेंद्र बल्हारा ने संयुक्त रूप से किया। प्रदर्शन के दौरान उपस्थित सदस्यों को संबोधित करते हुए कृष्ण सुहाग ने कहा कि प्रदेश सरकार रोडवेज के परमिटों को निजी हाथों ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 01:01 AM (IST)
        

इनसो कार्यकर्ताओं ने किया वैश्य संस्थान में प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, रोहतक : सुरक्षा व विद्यार्थियों की मांगों को लेकर वैश्य संस्थान में इनसो कार्यकर्ताओं ने इनसो प्रधान चिंटू शर्मा के नेतृत्व में प्रदर्शन किया। प्रबंधन को विद्यार्थियों की मांगों का समाधान करने के लिए 15 दिन का समय दिया है। इसके बाद आंदोलन तेज करने की चेतावनी भी दे दी। चिंटू शर्मा ने कहा कि संस्थान में विद्यार्थियों की सुरक्षा के लिए कोई इंतजाम नहीं है। विद्यार्थियों खासकर छात्राओं... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 01:01 AM (IST)
        

शिविर में 600 बच्चों का स्वास्थ्य जांचा

जागरण संवाददाता, रोहतक : राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय बलियाना में चार दिवसीय स्वास्थ्य शिविर का शुक्रवार को समापन हुआ। यह शिविर युवा विकास क्लब बलियाणा द्वारा आयोजित किया गया था। क्लब के प्रधान बुधराम देशवाल ने बताया कि कैंप के दौरान 600 से अधिक बच्चों के स्वास्थ्य की जांच की गई। शिविर में मुख्यातिथि मारुति कंपनी के सीएसआरओ अभिषेक पटवरधन व कार्यक्रम के अध्यक्ष डॉ. अजीत राणा द्वारा की गई। इनके ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 01:01 AM (IST)
        

दहेज में 50 हजार नहीं देने पर विवाहिता को पीटा

जागरण संवाददाता, रोहतक : एक विवाहिता को ससुराल में इसलिए पीट कर घायल कर दिया क्योंकि उसने मायके से 50 हजार रुपये नहीं मंगवाए। पीड़िता को उपचार के लिए सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने मौके पर पहुंच कर जांच पड़ताल शुरू कर दी है। गांव सांघी निवासी गीता ने बताया कि उसकी शादी गांव गतौली निवासी अमित के साथ हुई थी। शादी के बाद समय बाद ही उसे कम दहेज लाने के लिए प्रताड़ित किया जाने लगा। कई ब... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 01:01 AM (IST)
        

एबीवीपी का प्रदेशभर में 30 अगस्त को कॉलेज बंद का एलान

जागरण संवाददाता, रोहतक : प्रदेश सरकार की छात्र विरोधी नीतियों के खिलाफ छात्र संगठन अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने 30 अगस्त को प्रदेशव्यापी कॉलेज बंद का एलान किया है। यह जानकारी एबीवीपी के प्रांत संगठन मंत्री प्रदीप शेखावत ने बृहस्पतिवार को पत्रकारों से बातचीत के दौरान दी। छात्राओं की सुरक्षा के लिए गंभीर नहीं सरकार : उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार एक तरफ तो शिक्षा के क्षेत्र में गुणवत्ता लाने की ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 01:01 AM (IST)
        

सर, बसों की कमी से हो रही छेड़खानी

जागरण संवाददाता, रोहतक : नेकीराम कॉलेज में पढ़ने वाली पांच गांवों की छात्राओं ने कॉलेज के प्राचार्य व रोडवेज के महाप्रबंधक से मिलकर रूट पर महिलाओं के लिए विशेष बस चलाने की मांग की है। गांव नौनंद, पाकसमा, कसरैटी, दतौड़ व अटायल की छात्राओं का कहना था कि वे नेकीराम कॉलेज में पढ़ती हैं। सुबह जिस बस में वे आती हैं, उसमें भारी भीड़ होती है। उनके गांव से एक ही बस चलती है। इस कारण उन्हें मजबूरी में ही इस... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 01:01 AM (IST)
        

तीन और गिरफ्तार, भेजा जेल

जागरण संवाददाता, रोहतक : छेड़छाड़ से क्षुब्ध छात्राओं द्वारा आत्महत्या किए जाने के मामले में पुलिस ने सेंटर संचालक सहित तीन अन्य आरोपियों को भी गिरफ्तार कर लिया है। उधर, पहले से गिरफ्तार आरोपी लोकेश की रिमांड अवधि बृहस्पतिवार को खत्म हो गई। पुलिस ने चारों आरोपियों को गिरफ्तार किया, जहां कोर्ट ने सभी को न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। पुलिस के मुताबिक गांव सिंहपुरा निवासी लोकेश से रिमांड के दौरान... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 01:01 AM (IST)
        

धर्म-ईमान बदलने वाले क्या करेंगे जनता का भला : गणेशीलाल

जागरण संवाददाता, रोहतक : भाजपा के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष गणेशीलाल ने कहा कि वासनाओं की तृप्ति के लिए अपना धर्म व ईमान बदलने वाले प्रदेश की जनता का क्या भला करेंगे। कुलदीप बिश्नोई ने गठबंधन तोड़कर सिर्फ अपना हित साधा है। उन्हें जनता के हितों से कोई लेना देना नहीं हैं। वे सिर्फ मुख्यमंत्री बनना चाहते हैं, इसमें चाहे जनता के हितों के साथ कुठाराघात ही क्यों न हो। वे बृहस्पतिवार को पत्रकारों से बातचीत कर र... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 01:01 AM (IST)
        

ईस्माइला में ग्रामीणों ने अधिकारियों को घेरा

संवाद सहयोगी, सांपला : गाव ईस्माइला में पेयजल पाइपलाइन डलवाने व रास्ता बनवाने की मांग पर कई दिन से अनशन पर बैठे लोगों के समर्थन में बृहस्पतिवार को अन्य ग्रामीण भी आ गए। अनशनकारियों से बात करने के लिए गांव में पहुंचे जन स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को ग्रामीणों ने चौपाल में घेर लिया और उन्हें वहीं बैठा लिया। इस दौरान ग्रामीणों व महिलाओं ने उनको जमकर खरी-खोटी सुनाई। उनका कहना था कि वे अधिकारियों को... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 01:01 AM (IST)
        

निगम की बैठक आठ को, पार्षदों ने तानी भौहें

जागरण संवाददाता, रोहतक : मेयर ने नगर निगम की आम सभा की बैठक की तारीख व एजेंडा फाइनल कर दिया है। बैठक आठ सितंबर शाम चार बजे जिला विकास भवन में होगी। इसके लिए मेयर ने 17 बिंदुओं का एजेंडा तैयार किया है। एजेंडे के माध्यम से मेयर समेत अन्य पार्षदों ने अपने कार्यकाल के दौरान दुर्घटना के खर्च का भुगतान करने की मांग की है। पार्षदों ने निगम में लगे सभी कच्चे कर्मचारियों को हटाने और उनके स्थान नए सिरे से ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 01:01 AM (IST)
        

पीजीआइ में आएंगी 10 नई डायलिसिस मशीनें

मुकेश चंद्र श्रीवास्तव, रोहतक : तमाम गड़बड़ियों के बीच पीजीआइएमएस की दशा अब सुधरने जा रही है। सबसे अच्छी खबर है किडनी के रोगियों के लिए। अब उन्हें डायलिसिस के लिए कई दिन तक इंतजार नहीं करना पड़ेगा। पीजीआइ प्रशासन ने 10 और डायलिसिस मशीनें मंगवाई हैं। इसके लिए संस्थान ने पहल शुरू कर दी है और जल्द ही ये पीजीआइ को मिली जाएंगी। फिलहाल यहां महज चार मशीनों से ही काम चलाया जा रहा है। नई मशीनें आने के बाद एक... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 01:01 AM (IST)
        

महिला आयोग की टीम ने पोंछे पीड़ित परिवार के आंसू

जागरण संवाददाता, रोहतक : छेड़छाड़ से तंग शहर की दो छात्राओं के सुसाइड करने के मामले में बृहस्पतिवार को राज्य महिला आयोग की टीम रोहतक पहुंची। आयोग की टीम ने जहां पीड़ित परिवारों के आंसू पोंछे, वहीं पुलिस से अभी तक की गई कार्रवाई की रिपोर्ट भी तलब की। राज्य महिला आयोग की उपाध्यक्ष सुमन दहिया शाम करीब साढ़े चार बजे लघु सचिवालय पहुंचीं और डीएसपी करण गोयल के कार्यालय में काफी देर तक मामले को लेकर रिपोर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 01:01 AM (IST)
        
(News from Rohtak, Haryana)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें