Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
December 20,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

रोहतक

हुनर से होगी कदर, मिलेगा रोजगार

जागरण संवाददाता, रोहतक : हुनर से होगी कदर, हुनर से मिलेगा रोजगार। कौशल विकास (हुनर) के जरिए रोजगार प्राप्ति का रास्ता प्रशस्त करने के उद्देश्य से बृहस्पतिवार को महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय में कौशल विकास पर आधारित विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया गया। राष्ट्रीय कौशल विकास निगम के संयुक्त तत्वावधान में इस विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया गया। उच्चतर शिक्षा में कौशल विकास विषयक इस कार्यक्रम में मदवि कुलप... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 07:30 PM (IST)
        

स्वच्छता शिविर में 700 बच्चों के दांतों की जांच

जागरण संवाददाता, रोहतक : पीजीआइडीएस की राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई द्वारा चलाए जा रहे स्वच्छता कैंप के तहत बृहस्पतिवार भालौठ गांव के स्कूलों में जाकर बच्चों के दांतों की जांच की गई। उन्हें दांत स्वच्छ रखने के तरीके सिखाए गए। वहीं, जिन बच्चों के दांतों में ज्यादा समस्या पाई गई उन्हें पीजीआइडीएस के लिए रैफर किया गया। कैंप में आज करीब 700 बच्चों की जांच की गई। इसके बारे में डॉ. आदर्श कुमार ने बताया कि ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 07:15 PM (IST)
        

पीजीआइ चिकित्सा अधीक्षक कार्यालय में गैर हाजिर मिले कर्मचारी

जागरण संवाददाता, रोहतक : पंडित भगवत दयाल शर्मा स्वास्थ्य विज्ञान विश्वविद्यालय के कार्यकारी कुलपति व कार्यकारी चिकित्सा अधीक्षक ने औचक निरीक्षण किया, जहां कई कर्मचारी अनुपस्थित मिले। अनुपस्थित कर्मचारियों को गैरहाजिर कर दिया। दोनों अधिकारियों के औचक निरीक्षण से कर्मचारियों में हड़कंप मच गया। बताया जाता है कि कार्यवाहक कुलपति और चिकित्सा अधीक्षक आधिकारिक दौरे पर चंडीगढ़ गए हुए थे। कार्यकारी कुलपति ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 01:01 AM (IST)
        

शहर की तीन बड़ी चोरियों का खुलासा

जागरण संवाददाता, रोहतक : शहर में हुई तीन बड़ी चोरियों का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार करके जांच शुरू कर दी है। आरोपियों की निशानदेही से भारी मात्रा में चोरीशुदा माल भी बरामद किया है। सीआइए-वन पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए अलग-अलग स्थानों पर दबिश देते हुए दो लोगों को गिरफ्तार किया। आरोपियों की पहचान आनंदपुरा निवासी योगेंद्र उर्फ टोनी और बसंत विहार नि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 01:01 AM (IST)
        

जूनियर नेशनल चैंपियनशिप में पदक जीतकर लौटे खिलाड़ियों का किया जोरदार स्वागत

जागरण संवाददाता, रोहतक : हागकांग में आयोजित 8वीं कैडेट व जूनियर एशियन चैंपियनशिप और मेघालय में आयोजित जूनियर नेशनल प्रतियोगिता में रोहतक के महताब ¨सह जूडो एकेडमी के खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन कर अपने जिले का नाम रोशन किया है। प्रतियोगिता जीतकर लौटे खिलाड़ी का रोहतक पहुंचने पर जिला खेल अधिकारी ओमपति मल्हान ने जोरदार स्वागत किया व उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। जूडो संघ के सचिव सोमबीर पावडियां न... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 01:01 AM (IST)
        

गांव रिटौली में वैदिक सत्संग कार्यक्रम 19 से

जागरण संवाददाता, रोहतक : भारत माता के महान सपूत क्रांतिकारी अमर शहीद पंडित राम प्रसाद 'बिस्मिल' के बलिदान दिवस पर गांव रिटौली की गिरावड़ियों वाली चौपाल में तीन दिवसीय वैदिक सत्संग का आयोजन होगा। 19 से 21 दिसंबर तक आयोजित कार्यक्रम का संयोजन पूर्व पार्षद शिव कृष्ण आर्य करेंगे। कार्यक्रम के सह-संयोजक संजय ढाका ने बताया कि तीन दिवसीय वैदिक सत्संग की अध्यक्षता सार्वदेशिक आर्य प्रतिनिधि सभा के अध्यक्ष... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 01:00 AM (IST)
        

खंड मौलिक शिक्षा अधिकारी आदर्श राजन निलंबित

जागरण संवाददाता, रोहतक : खंड मौलिक शिक्षा अधिकारी आदर्श राजन को निलंबित किया गया है। निलंबन के कारणों का अभी तक पता नहीं चल सकता है और न ही निलंबन के कारणों के बारे में जिला शिक्षा अधिकारी को कोई जानकारी है। मिली जानकारी के अनुसार शिक्षा निदेशालय की ओर से खंड मौलिक शिक्षा अधिकारी आदर्श राजन को मंगलवार उनके पद से निलंबित करने के आदेश इंटरनेट में डाले गए हैं। आदर्श राजन को निलंबित करने के कारणों को ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 01:00 AM (IST)
        

पिलाना में बिजली-पानी की समस्या होगी दूर : डीसी

जागरण संवाददाता, रोहतक : उपायुक्त शेखर विद्यार्थी ने कहा है कि गांव पिलाना की बिजली व पानी की समस्या का स्थायी समाधान किया जाएगा। विद्यार्थी बुधवार को कलानौर ब्लाक के गांव पिलाना में आयोजित खुले दरबार में जनता की शिकायतें सुन रहे थे। ग्रामीणों ने उपायुक्त के समक्ष सामूहिक रूप से बिजली व पानी की समस्या को रखा। ग्रामीणों ने उपायुक्त को बताया कि वाटर सर्विसेस बौंद डिविजन भिवानी नहर का नियंत्रण जिला... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 01:00 AM (IST)
        

शीतलहर कोहरा = ठिठुरन

जागरण संवाददाता, रोहतक : कोहरे से मौसम में अचानक बदलाव आया है। कोहरे के साथ चल रही शीतलहर ने ठिठुरन बढ़ा दी। सुबह-शाम घना कोहरा और दोपहर को धूप खिली। कई दिनों से 9 डिग्री सेल्सियस पर टिका पारा भी गोता खाते हुए 5 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया। मंगलवार का जहां अधिकतम पारा 19 डिग्री पर था वहीं बुधवार को 18 डिग्री सेल्सियस तक गिर गया। कोहरे के कारण रेल व सड़क मार्ग प्रभावित रहा, जिसके कारण लोगों को आवाग... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 01:00 AM (IST)
        

सामाजिक व मानसिक रूप से स्वस्थ रहें युवा : डॉ. शिवकुमार

जागरण संवाददाता, रोहतक : सिविल सर्जन डॉ. शिवकुमार ने कहा कि युवाओं को सामाजिक व मानसिक रूप से स्वस्थ रहना चाहिए। शारीरिक, मानसिक और सामाजिक तौर पर स्वस्थ युवा देश की अमानत है। डॉ. शिवकुमार बुधवार को लाल नाथ महिला ¨हदू कॉलेज में साप्ताहिक राष्ट्रीय सेवा योजना शिविर के शुभारंभ पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। सिविल सर्जन ने महिलाओं में होने वाली खून की कमी पर कहा कि संतुलित भोजन न लेना इसक... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 01:00 AM (IST)
        

गेंदबाजों के आगे महाराष्ट्र ढेर, 53 रन से जीता हरियाणा

फोटो संख्या -19 की सरीज महाराष्ट्र की दूसरी पारी 154 रन पर सिमटी मोहित शर्मा व आशीष हुड्डा की घातक गेंदबाजी ने दिलाई विजय जागरण संवाददाता, रोहतक : लाहली स्थित चौधरी बंसीलाल क्रिकेट स्टेडियम में चल रहे रणजी ट्राफी ग्रुप बी मैच में हरियाणा ने महाराष्ट्र को 53 रनों से हरा दिया। मैच के आखिरी दिन मोहित शर्मा 45 रन पर चार व आशीष हुड्डा 40 पर चार की घातक गेंदबाजी के आगे महाराष्ट्र की पूरी टीम 154 रनों... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 01:00 AM (IST)
        

रोहतक की चौकड़ी ने जीती रिले रेस

जागरण संवाददाता, रोहतक : राजीव गांधी खेल अभियान योजना के तहत राजीव गांधी खेल परिसर सेक्टर-6 में आयोजित लड़कों अंडर-16 राज्यस्तरीय ग्रामीण खेल प्रतियोगिता में रोहतक की चौकड़ी ने रिले रेस में प्रथम स्थान पाया है। इसके अलावा प्रतियोगिता में बुधवार को एथलेटिक्स, बॉ¨क्सग, जुडो तथा कुश्ती के मुकाबले भी हुए। बृहस्पतिवार को प्रतियोगिता के अंतिम दिन विजेताओं को उपायुक्त शेखर विद्यार्थी पुरस्कार देकर सम्मान... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 01:00 AM (IST)
        

दिल्ली-ब¨ठडा शताब्दी एक्सप्रेस की सौगात मिली

जागरण संवाददाता, रोहतक : रोहतक से ब¨ठडा जाने के लिए अब यात्रियों को ट्रेन बदलने की जरूरत नहीं रहेगी। रेलवे ने दिल्ली से ब¨ठडा के लिए शताब्दी एक्सप्रेस को हरी झंडी प्रदान कर दी है। 20 दिसंबर से शताब्दी एक्सप्रेस ट्रैक पर दौड़ती नजर आएगी। रेलवे ने गाड़ी के समय-सारणी जारी कर दी है। इससे हजारों यात्रियों को फायदा होगा और दिल्ली से ब¨ठडा के लिए सफर सुगम हो जाएगा। विदित रहे कि रोहतक से ब¨ठडा के लिए कोई स... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 01:00 AM (IST)
        

विकास के लिए अब टूटेगी एफडी

जागरण संवाददाता, रोहतक : शहर में विकास की गति को देने के लिए अब पार्षदों ने निगम की एफडी तोड़कर 20 करोड़ रुपये की राशि निकालने का प्रस्ताव रखा है। निगम की वित्त कमेटी की बैठक में यह निर्णय लिया गया है। बैठक में निगम के लेखा अधिकारियों से अकाउंट से संबंधित पूरा लेखा-जोखा देने की भी मांग की गई। मेयर रेणू डाबला निगम की वित्त कमेटी की चेयरमैन हैं। मेयर की अध्यक्षता में बुधवार को कमेटी के सदस्यों की बैठ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 01:00 AM (IST)
        

यूरिया खाद के लिए हाय-तौबा

फोटो संख्या : 03 संवाद सहयोगी, सांपला : इन दिनों क्षेत्र में खाद की समस्या के चलते किसानों को काफी परेशानी हो रही है। खाद के लिए किसानों में अफरा-तफरी मची हुई है तथा खाद के लिए वह मारे-मारे फिर रहे हैं। खाद न मिलने से किसानों में खासा रोष है। बुधवार को को-ऑपरेटिव सोसायटी में खाद न मिलने से किसानों ने शासन व प्रशासन के खिलाफ रोष जताया। हैफेड अधिकारियों की ओर से सकारात्मक जवाब न मिलने से रोष और भी ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 01:00 AM (IST)
        

सैनिक बेटे के इंतजार में पथरा गई मां की आंखें

जागरण संवाददाता, रोहतक : सैनिक बेटे के लौटने की आस में एक मां की आंखें चार वर्ष से इंतजार करते-करते पथरा गई हैं, लेकिन अभी तक बेटे की झलक देखने को नहीं मिल पाई। हर रोज इसी उम्मीद के साथ नींद से जगती है कि बेटा आएगा। लेकिन उसकी यह उम्मीद पूरी नहीं हो पा रही। अब तो इंतजार करने की हिम्मत भी नहीं रही। यह पीड़ा है जिले के गांव कंसाला निवासी 65 वर्षीय शांति की, जो अपने बेटे का लौटने का इंतजार कर रही है।... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 01:00 AM (IST)
        

दो साल बाद पुलिस के हत्थे चढ़ा भगौड़ा

संवाद सहयोगी, कलानौर : पुलिस ने एक भगौड़े आरोपी को गिरफ्तार करने का दावा किया है। पुलिस ने कलानौर निवासी राजू रमेश उर्फ मेशी को गिरफ्तार किया है। राजू पर केस नं. 388 वर्ष 2012 जुआ अधिनियम के तहत कलानौर थाना में मामला दर्ज था। आरोपी कोर्ट से भगौड़ा घोषित था। पुलिस ने राजू रमेश उर्फ मेशी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा धारा 174ए के तहत मामला दर्ज कर उसे कोर्ट में पेश किया जहां कोर्ट के आदेश पर उसे ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 01:00 AM (IST)
        

वार्ड 11 में सात सफाईकर्मी मिले गैर हाजिर

जागरण संवाददाता, रोहतक : मेयर रेणू डाबला ने बुधवार को वार्ड 11 का निरीक्षण किया और वहां सफाई आदि का जायजा लिया। उन्होने सफाई कर्मचारियों का हाजिरी रजिस्टर जांचा तो सात सफाईकर्मी गैर हाजिर मिले। इनमें पांच कर्मचारी तो करीब चार दिन से लगातार गैर हाजिर चल रहे थे। मेयर ने गैर हाजिर कर्मचारियों की अनुपस्थिति लगा दी तथा गैर हाजिर रहने पर स्पष्टीकरण देने के आदेश दिए हैं। मेयर ने गैर हाजिर कर्मचारियों की ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 01:00 AM (IST)
        

शहीद पार्क के बाहर लगे गंदगी के ढेर

संवाद सहयोगी, महम : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वच्छ भारत अभियान की चमक का असर गांवों में फीका पड़ गया। गांव के सार्वजनिक स्थल स्वच्छता सप्ताह के बाद जगमगाते नजर आ रहे थे। लेकिन उसके बाद इन की सुध लेने वाला कोई नहीं है। गांव सैमाण के शहीद पार्क के पास लगे गंदगी के ढेर से लग सकता है। गंदगी से पार्क के आसपास से लोग गुजरने में कतराने लगे हैं। महिलाएं घरों से निकलने वाले कचरे को पार्क की दीवारों के ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 01:00 AM (IST)
        

महम चौबीसी के चबूतरे पर किसान यूनियन व खाप पंचायतें सामाजिक बुराइयों पर आज करेंगी मंथन

संवाद सहयोगी, महम : चौबीसी के चबूतरे पर बृहस्पतिवार को महापंचायत का आयोजन होगा। पंचायत में प्रदेश किसान यूनियनों के अध्यक्ष भाग लेंगे। पंचायत में किसानों की समस्या और सामाजिक बुराइयों पर मंथन किया जाएगा। चौबीसी सर्वखाप पंचायत के प्रधान तुलसी ग्रेवाल ने बताया कि 16 नंवबर को कुरुक्षेत्र मे बैठक में किसान यूनियनों ने खाप पंचायतों को किसानों की समस्या में भागीदारी को लेकर प्रस्ताव रखा था। इससे यूनियनो... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 01:00 AM (IST)
        
(News from Rohtak, Haryana)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें