« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

रोहतक

शिक्षा से मिलती है सफलता : प्रो. सत्यवान

जागरण संवाददाता, रोहतक : भारत निर्माण ट्रस्ट के शिक्षा जागृति अभियान द्वारा संचालित डॉ. भीम राव अंबेडकर निर्माणशाला नौनंद में बाबा साहब की 124वीं जयंती मनाई गई। जयंती समारोह के मुख्यातिथि भारत निर्माण ट्रस्ट के अध्यक्ष प्रोफेसर सत्यवान थे। कार्यक्रम की अध्यक्षता कामरेड रामकिशन ने की। मंच संचालन समिति के सदस्य देवेन्द्र ¨सह ने किया। संयोजक र¨वद्र कुमार ने बताया कि कार्यक्रम की शुरुआत बाबा साहब की प... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Apr 2015 12:54 AM (IST)
        

डायरेक्टर की दौड़ में पीजीआइ के 16 दिग्गज

मुकेश चंद्र श्रीवास्तव, रोहतक पीजीआइएमएस में डायरेक्टर पद की रेस में यहां के 16 दिग्गज शामिल हैं। इनको मिलाकर प्रदेश से करीब ढाई दर्जन डॉक्टरों ने स्वास्थ्य, शिक्षा एवं अनुसंधान विभाग के निदेशक (डीएमइआर) के पास आवेदन भेजे हैं। बायोडाटा भेजने की अंतिम तिथि 15 अप्रैल थी। इसको लेकर बुधवार की देर शाम तक आवेदन आते रहे। इस संबंध में 1 अप्रैल को ही एक विज्ञापन भी निकाला गया था। आज फाइनल सूची तैयार हो जा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Apr 2015 12:54 AM (IST)
        

सत्ता का अनुभव नहीं, लेकिन सेवा का लंबा अनुभव

-मुख्यमंत्री ने कहा कानून जनता के लिए है, जनता कानून के लिए नहीं -प्रदेश में साधन पर्याप्त, बेहतर प्रयोग करने की जरूरत फोटो संख्या - 4 ओपी वशिष्ठ, रोहतक बेशक, मुझे सत्ता का अनुभव नहीं है, लेकिन जनता की सेवा करने का लंबा अनुभव मेरे पास है। इसलिए जनता की सेवा करना पहली प्राथमिकता रहेगी, प्रदेश की जनता की सेवा करने की जिम्मेदारी जो सौंपी गई है मैं उसमें कभी विफल भी नहीं रहूंगा। यह कहना है मुख... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 15 Apr 2015 01:00 AM (IST)
        

रक्त के लिए रक्तदाता कर रहे मिन्नत

मुकेश चंद्र श्रीवास्तव, रोहतक जिनके दम पर प्रदेश का एकमात्र पीजीआइएमएस का ब्लड बैंक दम भरता है, आज उन्हीं की अनदेखी कर रहा है। अगर ऐसे ही चलता रहा तो वो दिन दूर नहीं जब यहां का ब्लड बैंक रक्तदान के लिए लोगों से गिड़गिड़ाते फिरेगा। पीजीआइएमएस की लचर व्यवस्था के कारण रक्तदाता भी प्राइवेट वार्ड या प्राइवेट अस्पताल में अपनों के लिए रक्त मांगता है तो उससे भी 1050 रुपये लिए जा रहे हैं। ऐसे में अगर यहां... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 15 Apr 2015 01:00 AM (IST)
        

अपने चुनावी वादों को अब जुमला बता रही है भाजपा : दीपेन्द्र हुड्डा

जागरण संवाददाता, रोहतक : कांग्रेस संसदीय दल के सचेतक एवं सांसद दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि भाजपा झूठे वायदे करके सत्ता पर काबिज हुई है। ऐसे में एक सजग विपक्ष के तौर पर हमारी जिम्मेदारी है कि सरकार को जवाबदेह बनाए। वे मंगलवार को गांव सांघी में डॉ. भीमराव अंबेडकर जंयती के मौके पर अंबेडकर हॉल का उद्घाटन करने के बाद लोगों को संबोधित कर रहे थे। सांसद दीपेंद्र ने दिल्ली में 19 अप्रैल को होने वाली किसान... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 15 Apr 2015 12:23 AM (IST)
        

गोहाना में खेलनी थी खून की होली, रोहतक में धरा गया गैंगस्टर

जागरण संवाददाता, रोहतक : गोहाना में खूनी की होली खेलने जा रहे दिनेश मुंडलानिया के चेचेर भाई सतीश उर्फ सीता को अपराध जांच शाखा ने गिरफ्तार कर लिया। अगर पुलिस के हाथ बदमाश नहीं आता तो मंगलवार को गोहाना के गैंगस्टर पर हमला हो जाता। पुलिस ने आरोपी से चार पिस्तौल भी बरामद किए हैं, जो उत्तरप्रदेश के मेरठ से खरीद कर ला रहा था। आरोपी को कोर्ट में पेश किया, जहां एक दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया है। अ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 15 Apr 2015 12:21 AM (IST)
        

कचरा कर दिया साफ, अब शुरू होगा विकास

जागरण संवाददाता, रोहतक : डॉ. भीमराव अंबेडकर जयंती पर आयोजित समारोह में मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने जहां पिछड़े वर्ग के लोगों को सरकार की ओर से हरसंभव मदद का भरोसा दिलाया वहीं पिछली कांग्रेस सरकार पर भी अप्रत्यक्ष रूप से जमकर निशाना साधा। मुख्यमंत्री ने संगीत सीखने वाले दो मित्रों का उदाहरण दिया। मगर इस उदाहरण की आड़ में सीएम कांग्रेस सरकार पर निशाना साध गए। मुख्यमंत्री ने बाद में यह कह भी दिया कि पिछल... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 15 Apr 2015 12:20 AM (IST)
        

अव्वल स्थानों पर बेटियां ही होती हैं : अभिमन्यु

जागरण संवाददाता, रोहतक : हरियाणा के वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु ने कहा कि बालिकाएं हर क्षेत्र में योग्य व समर्थ हैं, उनमें किसी भी कार्य को करने की पूरी क्षमता है, लेकिन गृहस्थ जीवन में आते ही उन्हें पीछे धकेल दिया जाता है। समाज के प्रत्येक व्यक्ति को अपनी सोच बदलकर बेटियों को पूरा सम्मान देना होगा। वित्त मंत्री मंगलवार को गिरावड़ गांव में बाबा गिरधारी दास विद्या मंदिर के भवन का उद्घाटन करने के बा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 15 Apr 2015 12:18 AM (IST)
        

रियलिटी शो 'इंडिया गॉट टैलेंट' में दिखेगी रोहतक की प्रतिभा

जागरण संवाददाता, रोहतक : एक निजी टीवी चैनल पर आने वाले रियलिटी शो इंडिया गॉट टैलेंट में पहली बार रोहतक के न्यू एक्रो गोल्डन स्टार ग्रुप चयन हुआ है। 18 अप्रैल को ग्रुप के बच्चे अपनी अदभूत कला का प्रदर्शन करेंगे। ग्रुप के प्रशिक्षक नितिश सैनी ने बताया कि रियलटी शो इंडिया गॉट टैलेंट तक पहुंचने के लिए सभी प्रतिभागियों ने कड़ी मेहनत की है। उन्होंने पढ़ाई के साथ-साथ दिन-रात एक करते हुए अभ्यास किया, जिस... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 15 Apr 2015 12:17 AM (IST)
        

पार्षद दरकिनार, बिना वरीयता के लगाए टेंडर

जागरण संवाददाता, रोहतक : नगर निगम की ओर से विकास कार्यो के लिए लगाए गए टेंडर में पार्षदों को दरकिनार कर दिया गया है। पार्षदों से सुझाव लिए बिना ही निगम अधिकारियों ने अपनी मर्जी से टेंडर लगा दिए गए हैं। निगम ने जिन कार्यों के टेंडर लगाए हैं, उनमें पार्षदों की ओर से दी गई वरीयता वाले कार्यों को शामिल नहीं किया गया है। इससे पार्षदों में जबरदस्त रोष है। निगम की बजट वाली बैठक में अधिकारियों को पार्षदों... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 15 Apr 2015 12:16 AM (IST)
        

पार्षद पहले बनाएंगे रणनीति, फिर करेंगे बजट पर विचार

जागरण संवाददाता, रोहतक : नगर निगम के बजट को लेकर बुधवार को सदन की बैठक होगी। बैठक में बजट को पास करने पर विचार-विमर्श किया जाएगा। बैठक पूरी तरह हंगामेदार होने की संभावना है और पार्षद विकास कार्यों को लेकर अधिकारियों को खरी-खोटी सुना सकते हैं। बैठक पर रणनीति बनाने के लिए मेयर ने सभी पार्षदों को पहले अपने कार्यालय में बुलाया है। रणनीति बनाने के बाद ही पार्षद बजट की बैठक में जाएंगे। 75 करोड़ का है ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 15 Apr 2015 12:14 AM (IST)
        

काम हुए नहीं, एस्टीमेट पर गंवा दिए 70 लाख

दैनिक जागरण विशेष : - कामचोर अफसरों का कारनामा, निगम को लग गया लाखों का फटका - तकनीकी अधिकारियों की जमात होते हुए भी निजी एजेंसियों से बनवाए एस्टीमेट जागरण संवाददाता, रोहतक : बाजार भाव से ज्यादा दामों पर फर्नीचर खरीद कर निगम को लाखों रुपये चूना लगाने के मामले की जांच अभी पूरी नहीं है वहीं, एक और मामले में निगम को लाखों रुपये का फटका लगाने का मामला सामने आया है। यह फटका अधिकारियों ने विकास कार... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 15 Apr 2015 12:13 AM (IST)
        

प्रदेश के सभी गांवों में होंगी ढांचागत सुविधाएं : मनोहर लाल

-प्रदेश की वर्तमान सरकार को बताया गरीब और वंचितों की सरकार फोटो संख्या - 4ए जागरण संवाददाता, रोहतक : मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि हरियाणा के गांवों का विकास सरकार की प्राथमिकता में शामिल है। उन्होंने कहा कि प्रदेश की 70 फीसद से अधिक आबादी गांवों में रहती है, इस लिहाज से गांवों में ढांचागत विकास व गांवों में भी शहरों की तर्ज पर मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराना मौजूदा सरकार के विजन में शामिल है। ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 14 Apr 2015 05:36 PM (IST)
        

पुष्प अर्पित कर दी बाबा साहेब को श्रद्धांजलि

जागरण संवाददाता, रोहतक : जिले में डॉ. भीमराव अंबेडकर जयंति धूमधाम से मनाई गई। विभिन्न संगठनों ने बाबा साहेब को श्रद्धांजलि दी और उनके संघर्षो को याद किया। कांग्रेस शहरी के अध्यक्ष एवं पूर्व विधायक भारत भूषण बतरा ने कहा कि डॉ. भीमराव अबेड़कर ने समाज के दलित, गरीब, पिछड़े, असहाय, किसानों और मजदूरों के उत्थान के लिए जीवन पर्यंत संघर्ष किया। बाबा साहेब उच्च कोटि के विद्वान, शिक्षाविद् एवं समाज सुधारक... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 14 Apr 2015 05:25 PM (IST)
        

झज्जर के खिलाडि़यों ने दिखाई प्रतिभा

- झज्जर खंड के 187 खिलाडि़यों ने दिया टेस्ट जागरण संवाददाता, रोहतक : खेल विभाग की ओर से स्पीड 2015 के तीसरे चरण के टेस्ट के दौरान मंगलवार को झज्जर खंड के खिलाडि़यों ने अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। झज्जर खंड के 187 खिलाडि़यों ने टेस्ट दिया। स्पीड 2015 के तीसरे चरण की टेस्ट प्रक्रिया में मंगलवार को झज्जर जिले के झज्जर खंड के ही खिलाडि़यों का टेस्ट लिया गया। सुबह से ही खंड के खिलाडि़यों ने टे... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 14 Apr 2015 05:22 PM (IST)
        

बिजली समस्याओं का निपटारा कल

जागरण संवाददाता, रोहतक : उत्तर हरियाणा बिजली वितरण निगम की ओर से 15 अप्रैल को उपभोक्ताओं की शिकायतों का निपटारा किया जाएगा। इसके लिए मॉडल टाउन स्थित कार्यकारी अभियंता नंबर एक के कार्यालय में बिजली सभा का आयोजन किया जाएगा। जानकारी देते हुए निगम के अधीक्षक अभियन्ता वीएस मान ने बताया कि जिले के बिजली उपभोक्ताओं की शिकायतों की सुनवाई व निपटारा करने के लिए बुधवार को दोपहर 12:30 से दो बजे तक बिजली सभा क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 14 Apr 2015 02:43 PM (IST)
        

हाई कोर्ट ने मॉडल स्कूल को भेजा अवमानना का नोटिस

जागरण संवाददाता, रोहतक : नियम 134ए के तहत सत्र हाई कोर्ट के आदेशों की अवमानना पर शहर के प्रतिष्ठित मॉडल स्कूल प्रबंधक और जिला शिक्षा अधिकारी को नोटिस भेजा गया है। हाई कोर्ट के नोटिस से स्कूल प्रबंधन में हड़कंप मच गया है। गौरतलब है कि सत्र 2014-15 में ड्रा के दौरान दस बच्चों का नंबर मॉडल स्कूल में पड़ा था। स्कूल के प्रशासनिक अधिकारियों ने ड्रा देरी से होने पर बच्चों का दाखिला यह कहकर करने से इंकार... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 14 Apr 2015 02:43 PM (IST)
        

सलारा मोहल्ले में पत्थरबाजी, दो जख्मी

जागरण संवाददाता, रोहतक : जमीनी विवाद में शहर के खोखराकोट स्थित सलारा मोहल्ले में सोमवार शाम दो पक्षों में पत्थरबाजी हो गई। इसमें दो लोग जख्मी हो गए। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर पड़ताल की। दोनों पक्षों ने एक दूसरे के खिलाफ बयान दिए। पुलिस मामले की जांच कर रही है। पुलिस के मुताबिक सलारा मोहल्ले में खाली पड़ी जमीन पर एक पक्ष ने सोमवार दोपहर जेसीबी चलाकर समतल किया था। दूसरे पक्ष ने कब्जे की नीयत से जेसीब... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 14 Apr 2015 02:43 PM (IST)
        

मदवि में 16 को प्लेसमेंट का आयोजन

जागरण संवाददाता, रोहतक : महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय का कॅरियर काउंस¨लग एवं प्लेसमेंट प्रकोष्ठ 16 अप्रैल को कैंपस प्लेसमेंट कार्यक्रम का आयोजन करेगा, जिसमें एयरटेल कंपनी विद्यार्थियों के प्लेसमेंट के लिए विजिट करेगी। निदेशक कॅरियर काउंस¨लग एवं प्लेसमेंट प्रकोष्ठ प्रो. कुलदीप ¨सह छिक्कारा ने यह जानकारी देते हुए बताया कि इस प्लेसमेंट कार्यक्रम में एमबीए में स्नातकोत्तर पाठ्यक्रम के विद्यार्थी भाग... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 14 Apr 2015 02:43 PM (IST)
        

यात्रा सुलभ नहीं, यात्री परेशानी

जागरण संवाददाता, रोहतक : दिल्ली से रोहतक, रोहतक से गोहाना, पानीपत, भिवानी के बीच चलने वाली ट्रेनों में डिब्बे बहुत कम पड़ रहे हैं। इसके कारण यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है। ट्रेनों में डिब्बे बढ़ाने एवं रेल यात्रा को सफल, सुखद बनाने को लेकर दिल्ली-रोहतक दैनिक रेलयात्री समिति ने रेलमंत्री के पास ज्ञापन भेजा है। दिल्ली-रोहतक दैनिक रेलयात्री समिति के प्रवक्ता सतपाल हाडा ने कहा कि रोहतक... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 14 Apr 2015 02:43 PM (IST)
        
(News from Rohtak, Haryana)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें