Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 21,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

रोहतक

गन्ने की ट्रॉली ने दो किसानों को रौंदा, एक की मौत

संवाद सहयोगी, कलानौर : मंडी से सरसों बेचकर लौट रहे दो किसानों की बाइक में एक गन्ना लदी ट्रैक्टर-ट्राली ने टक्कर मार दी। हादसे में एक बाइक सवार की मौके पर ही मौत हो गई और दूसरा गंभीर रुप से घायल हो गया। सूचना पर पुलिस और परिजन मौके पर पहुंच गए। थाना क्षेत्र के गांव कटेसरा निवासी 53 वर्षीय रामकिशन और उसका साथी रामअवतार बुधवार रात मंडी से सरसों बेचकर लौट रहे थे। रात लगभग पौने नौ बजे जैसे ही दोनों न... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 01:09 AM (IST)
        

छात्रा ने ट्रेन के आगे कूदकर जान दी

जागरण संवाददाता, रोहतक : अभी कक्षा 12वीं के परीक्षार्थियों का रिजल्ट भी नहीं आया है और फेल होने के डर से एक छात्रा द्वारा खुदकुशी करने की घटना भी घट गई। छात्रा ने मालगाड़ी के आगे कूदकर खुदकुशी की है। जीआरपी ने शव पोस्टमार्टम को भेजकर जांच शुरू की है। शहर के समरगोपालपुर स्टेशन के पास बुधवार सुबह लगभग सवा आठ बजे एक युवती ट्रैक के किनारे से गुजर रही थी। जैसे ही सामने से ट्रेन आई युवती ने ट्रैक पर छल... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 01:09 AM (IST)
        

कामकाजी महिलाओं के यौन उत्पीड़न पर सख्ती, बनेंगी आंतरिक शिकायत कमेटियां

जागरण संवाददाता, रोहतक : कार्यस्थलों पर महिलाओं के यौन उत्पीड़न को लेकर महिला एवं बाल विकास विभाग अब और भी सख्त हो गया है। कामकाजी महिलाओं के साथ होने वाली यौन उत्पीड़न की घटनाओं को रोकने और उनका निवारण करने के लिए हर विभाग में आंतरिक शिकायत कमेटी का गठन किया जाएगा। इसके अलावा विभाग के निदेशक ने हर जिले में भी स्थानीय शिकायत कमेटी का गठन करने के निर्देश जिला अधिकारियों को दिए हैं। जिला स्तरीय कमेटि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 09 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

अवैध शराब सहित 12 गिरफ्तार

रोहतक : जिला पुलिस ने अलग-अलग जगहों पर छापामारी कर अवैध शराब की 120 बोतलों सहित 12 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया। आरोपियों के खिलाफ आबकारी अधिनियम के तहत केस दर्ज कर उन्हें अदालत में पेश किया गया। वहां उन्हें जमानत पर रिहा कर दिया गया। महम पुलिस ने अलग-अलग जगहों से 10 व्यक्तियों को 94 बोतल अवैध शराब सहित गिरफ्तार किया। पकड़े गए आरोपियों की पहचान महम निवासी राजेंद्र, किशनगढ़ निवासी अजमेर व प्रताप, नि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 09 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

पीजीआइ व पुलिस की जांच टकराई, नौ माह बाद कानून की याद आई

जागरण संवाददाता, रोहतक : सह प्राध्यापक द्वारा क्लर्क को जातिसूचक शब्द कहने व दु‌र्व्यवहार करने का मामला पीजीआइ प्रबंधन के लिए परेशानी का सबब बन गया है। पीजीआइ प्रबंधन की ओर से कराई गई जांच में सह प्राध्यापक पर लगाए सभी आरोपों को सही पाया गया है, जबकि पुलिस ने जांच में डॉक्टर पर लगे आरोपों को नकार दिया है। दो जांच टकराने के कारण पीजीआइ प्रबंधन उलझन में है। इसी कारण पिछले नौ माह से प्रबंधन के पास यह... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 08 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

अवैध शराब सहित एक काबू

सांपला : पुलिस ने बीती देर सांय गाव आसन में ढाबे के पास खेत से एक व्यक्ति को अवैध शराब सहित काबू कर लिया। आरोपी के खिलाफ आबकारी अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है। जानकारी के अनुसार बृहस्पतिवार शाम पुलिस को सूचना मिली की गाव आसन के पास बने ढाबे के सामने खेत में एक व्यक्ति अवैध शराब रखे हुए है। पुलिस ने तत्काल कार्रवाही करते हुए एक व्यक्ति को 209 बोतल अवैध देशी शराब सहित काबू कर लिया। आरोपी की प... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 05 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

संगीन मामलों में संलिप्त रहे अपराधियों पर पैनी नजर

फोटो समाचार-33 दैनिक जागरण संवाददाता, रोहतक : लोकसभा चुनाव शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने के लिए पुलिस-प्रशासन ने शहर के शातिर बदमाशों को चिह्नित कर उन पर लगाम कसनी शुरू कर दी है। संगीन मामलों में संलिप्त रहे लोगों पर निरोधात्मक कार्रवाई के साथ जेल में बंद बदमाशों की भी निगरानी शुरू कर दी गई है। फैला सकते हैं गड़बड़ी अफसरों को अंदेशा है कि चुनाव प्रचार के अंतिम दौर में प्रत्याशी और उसके समर्थक... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

चांदी गांव के सेक्टर अधिकारी को नोटिस

जागरण संवाददाता, रोहतक : महम के गांव चांदी के सेक्टर अधिकारी को निवार्चन आयोग चंडीगढ़ की टीम ने नोटिस दिया है। नोटिस की पुष्टी महम के एसडीएम डॉ. मनीष नागपाल ने की। बुधवार को निर्वाचन आयोग चंडीगढ़ की टीम ने महम हलके के गांवों का दौरा किया। गांव चांदी में कई ऐसे स्थानों पर झंडे व पोस्टर लगे हुए मिले, जो चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन है। जल्द कार्रवाई करते हुए आयोग ने सेक्टर अधिकारी नीरज पंवार को नो... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        

रेलवे सलाहकार बोर्ड ने जानी यात्रियों की समस्याएं

जागरण संवाददाता, रोहतक : रेलवे सलाहकार बोर्ड के सदस्य अजय सिसरौली ने बुधवार को स्थानीय रेलवे स्टेशन का निरीक्षण किया और यात्रियों की समस्याएं जानीं। इस दौरान यात्रियों ने उनको स्टेशन परिसर में फैली गंदगी से अवगत करवाते हुए उचित कार्रवाई की मांग की। सिसरौली ने रेलवे अधिकारियों को यात्रियों की बताई गई समस्याओं को दूर करने के लिए कहा। निरीक्षण के बाद अजय सिसरौली ने कहा कि रेलवे स्टेशन पर कोई खास अव्य... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        

एलएंडई साइंस प्रथम का परिणाम जारी

जागरण संवाददाता, रोहतक : महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय (मदवि) ने दिसंबर, 2013 में आयोजित मास्टर ऑफ लाइब्रेरी एंड इंर्फोमेशन साइंस-प्रथम एवं तृतीय सेमेस्टर का परिणाम जारी कर दिया है। मदवि के परीक्षा नियंत्रक डा. बी.एस. सिंधु ने बताया कि परीक्षा परिणाम मदवि की वेबसाइड पर उपलब्ध है।और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        

सट्टा खाईवाली करते दो युवक काबू

जागरण संवाददाता, रोहतक : जिला पुलिस ने सरेआम सट्टा खाईवाली करते दो लोगों को विभिन्न जगहों से गिरफ्तार किया है। बताया जाता है कि अपराध जाच शाखा की टीम ने सूचना के आधार पर कार्यवाही करते हुए राधे राधे पार्क से सरेआम सट्टा खाईवाली करते हरि सिंह कालोनी निवासी संजय को गिरफ्तार किया। पुलिस ने आरोपी की तलाशी ली तो उसके पास से 1120 रुपये भी बरामद हुए। वही सिविल लाईन पुलिस ने सूचना पर तुरंत कार्यवाही करते ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        

बसंतपुर में नाबालिग की शादी रुकवाई

जागरण संवाददाता, रोहतक : जिला संरक्षण एवं बाल विवाह निषेध अधिकारी करमिंदर कौर द्वारा पुलिस के सहयोग से बसंतपुर गांव में एक नाबालिग लड़की की शादी को रूकवा दिया। करमिंदर कौर को सूचना मिली कि बृहस्पतिवार को बसंतपुर गाव में एक नाबालिग की शादी की जा रही है। शिकायतकर्ता ने जानकारी दी कि जिस लड़की की शादी की जा रही है वह 12 साल की है और जिसके साथ शादी की जा रही है वह 40 साल का अधेड़ है। छोटी सी बारात करनाल ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        

पुलिस ने जलाई नशीले पदार्थो की खेप

जागरण संवाददाता, रोहतक : पुलिस लाइन में पुलिस महानिरीक्षक व गठित कमेटी की मौजूदगी मे अनेक सुलझे हुए मामलों मे पकडे़ गए नशीले पदार्थो को आग के हवाले किया गया। जिन नशीले पदार्थो की होली जलाई गई उसमें 308 किलो चरस, 195 ग्राम स्मैक, 37 किलो चूरा पोस्ता और बीस ग्राम गांजा शामिल है। भारी मात्रा में जलाए गए इन नशीले पदार्थो से यह सवाल उठने लगा है कि क्या रोहतक नशे के कारोबार का अड्डा बन गया है। पुलिस की ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        

तेज हवा के साथ हुई बरसात, किसानों में छाई मायूसी

जागरण संवाददाता, रोहतक, सांपला : क्षेत्र में बुधवार सायं अचानक मौसम में बदलाव आ गया। तेज हवा के साथ रोहतक व सांपला में बारिश हुई। बारिश से जहां मौसम में ठंडक पैदा हो गई, वहीं किसानों के चेहरे पर फिर से मायूसी छा गई। किसानों का कहना है कि अगर लगातार बरसात होती है तो उनकी रबी की फसल पूरी तरह खराब हो सकती है। गेहूं के सरसों व अन्य फसलों पर खतरा मंडराने लगा है। सरसों व जौ फसल की कटाई का काम चल रहा है ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        

छात्रा हत्याकांड की उलझी गुत्थी सुलझाने के लिए एसआइटी गठित

संवाद सहयोगी, महम : छात्रा दिव्या हत्याकांड की गुत्थी सुलझाने के लिए अब एसआइटी का गठन किया है। विदित रहे कि बुधवार रात को स्थानीय लोगों ने महम थाने में पहुंच कर आक्रोश प्रकट करते हुए स्वतंत्र एजेंसी से जांच कराने की मंाग की थी। पुलिस अधीक्षक ने इसके बाद ही एसआइटी गठित की है। विदित रहे कि बुधवार को उन परिवार के लोग महम के बाली मंदिर में एकत्रित हुए थे, जिनसे पुलिस हत्याकांड के मामले में पूछताछ क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        

विद्यार्थी बनेंगे खिलाड़ी : 90 स्कूलों में खरीदा जाएगा खेल सामान

कृष्ण वशिष्ठ, रोहतक : अब सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले विद्यार्थी भी खेलों में महारत हासिल कर सकेंगे। इसके लिए शिक्षा विभाग ने सरकारी स्कूलों को विद्यार्थियों के लिए खेल का सामान खरीदने के निर्देश दिए हैं। प्रथम चरण में खेलों में अग्रणी भूमिका निभाने वाले प्रदेश के 90 स्कूलों के अकाउंट में खेल का सामान खरीदने के लिए 20-20 हजार रुपये की राशि भेजी गई है। शिक्षा विभाग की ओर से राष्ट्रीय माध्यमिक शिक्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        

इवीएम एवं पोलिंग पार्टी के दूसरे स्तर का किया रेंडमनाइजेशन

जागरण संवाददाता, रोहतक : भारतीय चुनाव आयोग द्वारा नियुक्त किए गए चुनाव पर्यवेक्षक डॉ. एजेवी प्रसाद की उपस्थिति में बुधवार को लघु सचिवालय के कांफ्रेंस हाल में इवीएम एवं पोलिंग पार्टी के दूसरे स्तर का रेंडमनाइजेशन किया गया। उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. अमित कुमार अग्रवाल ने विभिन्न पार्टियों के झंडों के संबंध में आए सवाल पर बोलते हुए कहा कि कोई भी मतदाता किसी भी राजनीतिक दल का झंडा अपने म... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        

निष्पक्ष चुनाव करवाने में अधिकारियों की अहम भूमिका : चंद्रप्रकाश

जागरण संवाददाता, रोहतक : स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण तरीके से चुनाव करवाने में अधिकारियों की महत्वपूर्ण भूमिका होती है। यह बात रोहतक मंडल के आयुक्त चंद्रप्रकाश ने 07- रोहतक संसदीय क्षेत्र के सभी सहायक रिटर्निग अधिकारियों (एआरओ) को चुनाव के संबंध में चाक चौबंद प्रबंध करने के निर्देश देते हुए कही। वे बुधवार को लघु सचिवालय के सभागार में रोहतक संसदीय क्षेत्र के एआरओ व पुलिस प्रभारियों की संयुक्त... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        

वाहनों के आवागमन पर धारा 144 के तहत लगाया प्रतिबंध

जागरण संवाददता, रोहतक : जिलाधीश डॉ. अमित कुमार अग्रवाल ने लोकसभा चुनाव को देखते हुए वाहनों के आवागमन पर धारा 144 के तहत प्रतिबंध लगा दिया है। आगामी आठ अप्रैल सायं छह बजे से मतदान समाप्ति तक केवल स्वीकृति प्राप्त वाहनों का ही प्रयोग किया जा सकेगा। जिलाधीश द्वारा जारी आदेशों में कहा गया है कि आगामी 10 अप्रैल को होने वाले लोकसभा चुनाव के दौरान वाहनों के आवागमन पर नियंत्रण रखना जरूरी है। मतदान के दौ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        

यूनिकोड के फेर में फंसा होमगार्ड का मेहनताना

जागरण संवाददाता, रोहतक : चौराहों लोगों की सुरक्षा के लिए तैनात होमगार्ड के मेहनताने पर यूनिकोड का ग्रहण लग गया है। यह कोड उनके काम के बदले मिलने वाले मानदेय के लिए एक गंभीर समस्या बन गई है। यूं कहें कि इनका मेहनताना यूनिकोड के फेर में फंसकर रह गया है। अधिकतर होमगार्ड के पास बैंक अकाउंट न होने से उनका यूनिकोड नहीं है जिसके कारण जिला प्रशासन ने भी मानदेय को लेकर अपने हाथ खड़े कर दिए हैं। 'हमारा काम ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        
(News from Rohtak, Haryana)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »