रोहतक

  • आंदोलन की आड़ में कांग्रेस ने खेला घिनौना खेल : सीएम खट्टर

            
    Updated on: Mon, 30 May 2016 01:02 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, रोहतक : मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर विकास एवं संदेश रैली के मंच से पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र ¨सह हुड्डा पर हमलावर नजर आए। उन्होंने फरवरी माह में जाट आरक्षण आंदोलन के लिए पूरी तरह से कांग्रेस को जिम्मेवार बताया। मुख्यमंत्री ने कहा कि आरक्षण की आड़ में रोहतक, सोनीपत, झज्जर और जींद में जो खेल खेला गया, उसके लिए कांग्रेस पार्टी पूरी तरह से जिम्मेदार है। लेकिन अब सरकार ऐसे लोगों के स... और पढ़ें »

  • आप ने किया सीएम की विकास रैली का विरोध

            
    Updated on: Mon, 30 May 2016 01:02 AM (IST)

    फोटो संख्या : 22 जागरण संवाददाता, रोहतक : आम आदमी पार्टी ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर की विकास रैली का विरोध किया है। आप नेता बलजीत ¨सह ने शहर में बिगड़ी कानून व्यवस्था को लेकर मुख्यमंत्री के सामने सवाल रखे हैं। आप कार्यकर्ताओं ने विरोध को लेकर मार्च निकाला। बलजीत ने बताया कि दो साल में कानून व्यवस्था चरमरा गई है। पिछले पांच महीनों में तीन धमाके हो चुके हैं। रेप और मर्डर के मामले दोगुने हो चु... और पढ़ें »

  • शिविर में 45 ने किया रक्तदान

            
    Updated on: Mon, 30 May 2016 01:02 AM (IST)

    संवाद सहयोगी, सांपला : दिल्ली मार्ग पर स्थित निजी अस्पताल में रविवार को स्वैच्छिक रक्तदान शिविर लगाया गया। अस्पताल प्रबंधन की ओर से भारत विकास परिषद के आह्वान पर लगाए गए रक्तदान शिविर में गर्मी के बावजूद 45 रक्तदाताओं ने रक्तदान किया। अस्पताल के प्रबंधक डॉ. राजेश कुमार झा की अध्यक्षता में लगे रक्तदान शिविर में मुख्य अतिथि बाबा कालीदास परमहंस व तहसीलदार सुभाष जून ने शिरकत की। वहीं विशिष्ट अतिथि लाल... और पढ़ें »

  • मांगें पूरी नहीं होने पर खाने का बाहिष्कार करेंगे पुलिसकर्मी

            
    Updated on: Mon, 30 May 2016 01:02 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, रोहतक : हरियाणा पुलिस संगठन व सिपाही एवं मुख्य सिपाही एसोसिएशन के डेलिगेटस हरियणा की रविवार को हुडा सिटी पार्क में बैठक हुई। बैठक की अध्यक्षता संगठन के प्रदेशाध्यक्ष दिलावर ¨सह ने की। बैठक में संगठन व एसोसिएशन के सभी प्रदेश पदाधिकारियों ने भाग लिया। बैठक में पुलिस व जेल कर्मचारियों की मांगों के बारे में चर्चा की गई। पुलिसकर्मियों ने निर्णय लिया कि मांगों के समर्थन में मुख्यमंत्र... और पढ़ें »

  • भराण सरपंच पर हत्या की धमकी देने का आरोप

            
    Updated on: Mon, 30 May 2016 01:02 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, रोहतक : शहर की विजयनगर कॉलोनी में रहने वाले एक ट्रांसपोर्ट के मालिक का आरोप है कि उसे गांव भराण के सरपंच हत्या की धमकी दे रहे हैं। इस संबंध में उसने एसपी को शिकायत देकर कार्रवाई की मांग की है। आरोप है कि सरपंच ने उसे धमकी दी है यदि वह गांव में घुसा तो उसकी हत्या कर दी जाएगी। सरपंच के साथ उसका जमीन को लेकर पुराना विवाद चल रहा है। इस मामले में पहले भी वह थाने में शिकायत कर चुका है, ... और पढ़ें »

  • परिश्रम का साथ कभी नहीं छोड़ना चाहिए

            
    Updated on: Mon, 30 May 2016 01:02 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, रोहतक : माता धनपती देवी चैरिटेबल ट्रस्ट द्वारा भारती कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में बाल संस्कार केंद्र का आयोजन किया गया। मुख्यातिथि रोटरी क्लब के पूर्व प्रधान अजय गुप्ता, अध्यक्षता सतीश बाबू गोयल एवं लोकेश जैन ने की। दीप प्रज्वलन के बाद ट्रस्ट के विद्यार्थियों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी गई। मुख्यातिथि अजय गुप्ता ने बच्चों को उनकी बोर्ड परीक्षाओं में मेरिट... और पढ़ें »

  • जैन स्थानक में 180 युवाओं ने किया रक्तदान

            
    Updated on: Mon, 30 May 2016 01:02 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, रोहतक : जैन स्थानक जनता कॉलोनी में रविवार को श्री पंच परमेष्ठी युवा मंडल द्वारा रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। इस शिविर की शुरूआत जैन सभा अध्यक्ष संजय जैन ने की व विशिष्ट अतिथि डॉ. आरबी जैन व एसके राणा रहे। उन्होंने कहा कि जो दान किसी को जीवन दे वो सबसे बड़ा महादान होता है और दान के द्वारा ही मनुष्य जीवन की गति है। उन्होंने आगे भी इसी प्रकार के सेवा के कार्य करने के लिए युवाओं का... और पढ़ें »

  • उन्मादी ताकतों की ढाल नहीं बनें महिलाएं

            
    Updated on: Mon, 30 May 2016 01:01 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, रोहतक : आज महिलाओं के सामने उन्मादी ताकतें सबसे बड़ी चुनौती है। ये ताकतें महिलाओं को ढाल की तरह प्रयोग कर रही है। ऐसे में महिलाओं को जागरूक होने की जरूरत है। यह बात जनवादी महिला समिति की राज्य महासचिव राजकुमारी दहिया ने कही। वे रविवार को जनवादी महिला समिति रोहतक का नौवें जिला सम्मेलन संबोधित कर रही थी। राज्य महासचिव राजकुमारी दहिया ने महिला आंदोलन के सामने खड़ी चुनौतियों की ओर ध... और पढ़ें »

  • तीन दिवसीय पोलियो प्रतिरक्षण अभियान का आगाज

            
    Updated on: Mon, 30 May 2016 01:01 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, रोहतक : विधायक मनीष ग्रोवर ने रविवार को नागरिक अस्पताल में प्लस पोलियो अभियान का शुभारंभ किया। तीन दिवसीय इस अभियान को सफल बनाने के लिए उन्होंने उपस्थित लोगों एवं स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से अनुरोध किया। उन्होंने कहा कि कोई भी अभियान बिना जनता के सहयोग के पूरा नही हो सकता। उन्होंने कहा कि जनता के जागरूक होने का ही परिणाम है कि आज पोलियो का कोई केस नही है। इस अवसर पर प्लस पोल... और पढ़ें »

  • गुणवत्तापरक स्वास्थ्य सेवाएं देने को सरकार वचनबद्ध

            
    Updated on: Mon, 30 May 2016 01:01 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, रोहतक : हरियाणा सरकार प्रदेश के सभी नागरिकों को सस्ती और गुणवत्तापरक स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध करवाने के लिए वचनबद्ध है। यह बात विधायक मनीष ग्रोवर ने रविवार को गोहाना रोड स्थित सूर्या अस्पताल में आयोजित पूर्ण स्वास्थ्य जांच कैंप के शुभारंभ के अवसर पर कही। उन्होंने कहा कि सरकारी अस्पतालों में 570 आवश्यक दवाइयां मुफ्त दी जा रही है। इसके अतिरिक्त मुख्यमंत्री मुफ्त इलाज योजना के तहत स... और पढ़ें »

  • योग शिविर में दिए तनाव से मुक्ति के मंत्र

            
    Updated on: Mon, 30 May 2016 01:01 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, रोहतक : शिक्षा विभाग के निर्देशानुसार जॉन वेस्ले कावेंट में त्रिदिवसीय योग शिविर का रविवार को समापन हुआ। शिविर में गीता दूबे व सुधीर अहलावत ने छात्रों व अध्यापकगण को योगासन सिखाए। इसमें गीता दुबे ने त्रिकोणीय ताड़ासन, प्राणायाम, स्वास्तिकासन, नौकासन, गौमुखासन आदि करवाते हुए उनसे होने वाले लाभ जैसे तनावकम होना, मधुमेह से मुक्ति, लचीलापन, पेट से संबंधित बीमारियों से बचाव के बारे मे... और पढ़ें »

  • बीपीएल कार्ड बनाने का झांसा दे अंगूठी ठगा

            
    Updated on: Mon, 30 May 2016 01:01 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, रोहतक : शहर की भगत ¨सह कॉलोनी के रहने वाले एक रिटायर्ड अध्यापक से बाइक सवार दो युवकों ने अजीब तरीके से ठगी कर ली। उनके हाथ से सोने की अगूंठी निकलवाई और फरार हो गए। अध्यापक ने पुलिस को शिकायत देकर कार्रवाई की मांग की है। पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है। भगत ¨सह कॉलोनी निवासी रामगोपाल ने बताया कि वह रिटायर्ड अध्यापक है। शनिवार की सुबह वह दयानंद मठ के समीप पो... और पढ़ें »

  • नगर निगम के अफसरों ने ही फर्जी तरीके से बेच दी जमीन

            
    Updated on: Mon, 30 May 2016 01:01 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, रोहतक : शहर की झंग कालोनी में नगर निगम के एक पार्क को निगम के ही कुछ अफसरों ने शहर के कुछ व्यापारियों के साथ मिलकर बेच डाला। इसकी शिकायत हुई तो जांच में पाया कि निगम अफसर और जमीन को खरीदने वाले व्यापारी दोषी है। जांच में मामला सही पाए जाने पर निगम के ज्वाइंट कमिश्नर ने नगर निगम के पूर्व बि¨ल्डग इंस्पेक्टर, ड्राफ्टमैन और इओ समेत छह के खिलाफ एफआइआर दर्ज कराई है। हालांकि नगर निगम के ... और पढ़ें »

  • इस बार मुकम्मल है तैयारी

            
    Updated on: Mon, 30 May 2016 01:01 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, रोहतक : हाईकोर्ट से जाट आरक्षण पर स्टे के बाद पांच जून को दी गई आंदोलन की चेतावनी को लेकर इस बार अफसर ज्यादा सतर्क हैं। खुफिया महकमे की सूत्रों की मानें तो इस बार आंदोलन से निपटने के लिए पहले के मुकाबले बेहतर तैयारी है। इस बार पहले ही पैरा मिलिट्री फोर्स और आरएएफ को बुला लिया गया है। वहीं शहर और सांपला, कलानौर जैसे कस्बों में पुलिस का फ्लैग मार्च चल रहा है। पुलिस अफसर भी जाट नेताओ... और पढ़ें »

  • आज तक धूलभरी आंधी व तूफान कर सकता है परेशान, फिर बढ़ेगी तपिश

            
    Updated on: Mon, 30 May 2016 01:01 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, रोहतक मौसम का मिजाज लगातार बदल रहा है। रविवार को तापमान में गिरावट आई, लेकिन धूलभरी हवाओं से राहत नहीं मिल सकी। तापमान गिरने का कारण रहा कि शनिवार को जोरदार बरसात हुई। तूफान भी रहा। मौसम वैज्ञानिकों का आंकलन है कि सोमवार तक धूलभरी हवाएं और तूफान आ सकता है। इससे तापमान में गिरावट रहेगी। हालांकि इसके बाद लगातार तापमान में वृद्धि होगी। ऐसे में झुलसाने वाली गर्मी परेशान करेगी। इस सप... और पढ़ें »

  • आंदोलन की सुगबुगाहट पर केंद्रीय खुफिया एजेंसियों की नजर

            
    Updated on: Mon, 30 May 2016 01:01 AM (IST)

    सर्वेंद्र पुंडीर, रोहतक जाट आरक्षण आंदोलन को लेकर शुरू हुई सुगबुगाहट पर स्थानीय प्रशासन ही नहीं प्रदेश सरकार से लेकर केंद्र सरकार तक की नजर है। केंद्र सरकार ने बेहद गोपनीय तरीके से केंद्रीय सुरक्षा एजेंसियों के अफसरों को हरियाणा में भेज दिया है। जिनमें से दो अफसर रोहतक में स्थायी रूप से ठहरे हुए हैं। ये अफसर केंद्रीय गृह मंत्रालय को पल-पल की रिपोर्ट दे रहे हैं। हाईकोर्ट ने जैसे ही आरक्षण पर अंत... और पढ़ें »

  • सच्चाई स्थान या समय तक सीमित नहीं होती

            
    Updated on: Mon, 30 May 2016 01:01 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, रोहतक : एक गुरसिख अपने विश्वास और भरोसे को चट्टान कह तरह मजबूत करते चला जाता है। यह कहना है संत संजय नासा का। वे रविवार को संत निरंकारी सत्संग भवन में आयोजित सत्संग समारोह को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने निरंकारी बाबा हरदेव ¨सह महाराज की शिक्षाओं को स्मरण करते हुए कहा कि महाराज की शिक्षाओं को स्मरण करते हुए कहा कि उनका सपना न केवल इस देश बल्कि संसार के हर कोने तक सच्चाई के इस पै... और पढ़ें »

  • नहर में बहकर आया 12 साल के बच्चे का शव

            
    Updated on: Mon, 30 May 2016 01:01 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, रोहतक : सदर थानाक्षेत्र के किलोई-कसरेटी माइनर में शनिवार की देर शाम एक शव बहकर आया। पुलिस ने शव को बाहर निकाला तो पता चला कि शव 12 से 13 साल के बच्चे है। शव नग्न हालत में है। सदर थाना पुलिस ने उसकी पहचान करने की कोशिश की, लेकिन पहचान नहीं हो सकी। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। सदर थाना एसएचओ इंस्पेक्टर विजय ¨सह ने बताया कि शनिवार की शाम को उन्हें किलोई के कुछ ग्रा... और पढ़ें »

  • जाटों को दबाने की कोशिश न करे सरकार : खाप पंचायत

            
    Updated on: Mon, 30 May 2016 01:01 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, रोहतक : जाट आरक्षण पर उच्च न्यायालय में अंतरिम रोक लगाने पर सरकार को ठोस कदम उठाना होगा। सरकार जाट आरक्षण को मंजिल तक पहुंचाने के लिए कार्य करे न कि जाटों को दबाने की कोशिश। जाट आरक्षण पर अंतरिम रोक लगाने पर रविवार को रोहतक, सोनीपत और झज्जर जिला के खाप प्रतिनिधियों ने बोहर गांव स्थित नांदल भवन में आपात बैठक बुलाने कर चेतावनी दी है। अध्यक्षता नांदल खाप के प्रधान महेंद्र ¨सह नांदल... और पढ़ें »

  • घर में घुसकर महिला से दुष्कर्म का प्रयास, फाड़े कपड़े

            
    Updated on: Mon, 30 May 2016 01:01 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, रोहतक : महम थानाक्षेत्र के एक गांव में एक महिला के साथ गांव के ही एक युवक ने दुष्कर्म का प्रयास किया। विरोध करने पर आरोपी ने महिला के कपड़े फाड़ दिए। उसने शोर मचाया तो आरोपी फरार हो गया। जिसके बाद महिला ने अपने पति को पूरी आपबीती बताई। उसके बाद महिला की शिकायत पर पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है। गांव की रहने वाली महिला ने अपनी शिकायत में कहा है कि शनिवार की दोपहर उसके परिवार के सभी लो... और पढ़ें »

(News from Rohtak, Haryana)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें