1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

रेवाड़ी

भिवाड़ी से फिर आया केमिकल युक्त पानी

संवाद सहयोगी, धारूहेड़ा: सीमा से सटे औद्योगिक क्षेत्र भिवाड़ी से छोड़ा जाने वाला केमिकल युक्त पानी लोगों के लिए मुसीबत बन चुका है। एक बार फिर भिवाड़ी से छोड़ा गया दूषित पानी यहां के सेक्टर 6 व हाइवे के निकट बने आवासीय क्षेत्र में एकत्रित हो रहा है। क्षेत्र की कुछ सड़कें भी दूषित पानी से लबालब हो चुकी हैं। जिला रेवाड़ी व अलवर के अधिकारियों की कई बार बैठकें होने तथा बार-बार लोगों द्वारा शिकायतें करने के ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 04:36 AM (IST)
        

सहकारिता राज्यमंत्री ने सुनी ग्रामीणों की समस्याएं

संवाद सहयोगी, कोसली: सहकारिता राज्यमंत्री बिक्रम ¨सह यादव ने शनिवार को कैंप कार्यालय में आम लोगों की समस्याएं सुनी। उन्होंने कहा कि लोगों समस्याओं का त्वरित समाधान करेंगे। उन्होंने कहा कि ग्रामीणों की समस्याओं के निदान को वे चौबीस घंटे तैयार हैं। उन्होंने किसानों की समस्याएं सुनते हुए कहा कि बेमौसमी बारिश व ओलावृष्टि से कोसली क्षेत्र में भी नुकसान हुआ है, जिसकी भरपाई का मुआवजा 15 मई तक किसानों... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 04:35 AM (IST)
        

भूकंप के झटके महसूस

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी : भूकंप का केंद्र बेशक नेपाल में था, लेकिन इसके झटके रेवाड़ी में भी महसूस किए गए। हालांकि यहां पर जान-माल का नुकसान नहीं हुआ, लेकिन भूकंप के झटके लगते ही लोगों में दहशत फैल गई। झटके महसूस करते ही लोग दफ्तरों व घरों से बाहर की ओर दौड़ पड़े। जिले में शनिवार को 11 बज कर 45 मिनट पर अचानक भूकंप के झटके महसूस होने से लोगों में दहशत फैल गई। भूकंप के झटके लगभग एक मिनट तक महसूस कि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 04:35 AM (IST)
        

थम गई गेहूं की आवक

संवाद सहयोगी, कोसली: कोसली की अनाज मंडी में गेंहू की आवक तेज गति से हो रही थी वह अब थम गई है। अनाज मंडी में अब तक दो लाख पचपन हजार सात सौ चालीस कट्टों की खरीद की जा चुकी है, जिनमें वेयर हाऊस द्वारा एक लाख सैतालीस हजार नो सौ चालीस व हैफेड विभाग द्वारा एक लाख सात हजार आठ सौ कट्टों की खरीद हुई है। वहीं वेयर हाऊस द्वारा अब तक 80 हजार कट्टो व हैफेड द्वारा 25 हजार कट्टों का उठान भी हो चुका है। हैफेड द... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 12:59 AM (IST)
        

अंतर सदनीय प्रतियोगिता आयोजित

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: कंपनी बाग स्थित हरि ¨सह पब्लिक स्कूल में अंतर-सदनीय प्रतियोगिताओं के तहत 'अंग्रेजी पेपर री¨डग' प्रतियोगिता का आयोजन किया गया, जिसमें च्च्चों ने प्रतिभा का प्रदर्शन किया। प्रतियोगिता में विद्यार्थियों को जूनियर व सीनियर वर्ग में रखा गया। जूनियर स्तर पर कक्षा दूसरी से पांचवी व सीनियर स्तर पर कक्षा छठी से दसवीं के विद्यार्थियों ने भाग लिया। प्रतियोगिता के तहत जूनियर स्तर ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 12:59 AM (IST)
        

कार्यशाला में बताए साइबर क्राइम रोकने के उपाए

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी : मीरपुर स्थित इंदिरा गांधी विश्वविद्यालय के सेमिनार हॉल में शनिवार को दक्षिण पुलिस रेंज की साइबर क्राइम पर कार्यशाला का आयोजन किया गया। कार्यशाला का शुभारंभ आईजी ममता ¨सह ने किया। कार्यशाला में साइबर क्राइम एक्सपर्ट इशांत सिन्हा ने पुलिस अधिकारियों महत्वपूर्ण जानकारियां दी। कार्यशाला में दक्षिणी रेंज के जिला रेवाड़ी, महेंद्रगढ़, पलवल व मेवात के पुलिस अधिकारियों व जांच अधि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 12:59 AM (IST)
        

रेवाड़ी शहर को मिलेगी दूषित पानी से मुक्ति

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी : अतीत में आग लगने पर कुंआ खोदने की कहावत को चरितार्थ करने के कटाक्ष झेलता रहा जिला प्रशासन इस बार आग लगने से पहले कुंआ तैयार रखने की तैयारी में है। प्रशासन ने बरसाती पानी की निकासी के साथ-साथ शहर को दूषित पानी से निजात दिलाने का इंतजाम भी किया है। जन स्वास्थ्य विभाग को इसके लिए अलर्ट कर दिया गया है। कार्ययोजना तैयार की जा चुकी है। क्रियान्वयन की ओर कदम बढ़ाए जा चुके हैं। ल... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 12:59 AM (IST)
        

महिला का परिजनों के साथ जाने से इंकार

पुलिस ने बताया कि शनिवार को महिला के बयान अदालत में दर्ज कराए गए हैं। महिला ने राजकुमार के साथ गांव खरखड़ी में रहने की इच्छा जताई है तथा परिजनों के साथ जाने से इंकार कर दिया। इसके बाद इसराना पुलिस व महिला के रिश्तेदार वापस लौट गए। जांच अधिकारी राजबीर ¨सह ने बताया कि किसी भी पक्ष की ओर से शिकायत दर्ज नहीं कराई गई है। महिला ने प्रोटेक्शन होम में जाने से इंकार कर दिया। पुलिस ने महिला को सुरक्षा का भरो... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 12:59 AM (IST)
        

मेधावी खिलाड़ियों को किया सम्मानित

जासं, रेवाड़ी: तिहाड़ा स्थित सीआर इंटरनेशनल स्कूल में मेधावी खिलाड़ियों को सम्मानित किया गया। स्कूल के डायरेक्टर ब्रह्मजीत सिवाच ने कहा कि खेल प्रतियोगिता में स्कूल के खिलाड़ियों ने बेहतर प्रदर्शन कर स्कूल व जिले का नाम रोशन कर रहे है। इस अवसर पर उन्होंने खिलाड़ियों को स्पोर्टस किट व ट्रेक सूट प्रदान किए। स्कूल की प्राचार्य ललिता लुगानी ने कहा कि खिलाड़ियों को आगामी प्रतियोगिताओं के लिए बेहतर प्रदर्शन क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 12:59 AM (IST)
        

विभिन्न प्रतियोगिताओं में बच्चों ने दिखाई प्रतिभा

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: पीथड़ावास स्थित नवज्योति पब्लिक स्कूल में शनिवार को विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन किया। प्रतियोगिता में खिलाड़ियों ने बढ़चढ़कर भाग लिया। कक्षा नर्सरी के विद्यार्थियों की दौड़ प्रतियोगिता कराई गई, जिसमें रूद्र प्रथम, अनिकेत द्वितीय व खुशबू तृतीय रही। कक्षा केजी के विद्यार्थियों के लिए आयोजित बिस्कुट खाओ प्रतियोगिता में यश, वंश, युवराज, ज्योति, हिमांशी व रूपाली ने सराहनीय प... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 12:59 AM (IST)
        

कंपन बढ़ा तो आ जाएगी तबाही

महेश कुमार वैद्य, रेवाड़ी : भूकंप की दृष्टि से पूरा एनसीआर देश में दूसरी सबसे संवेदनशील श्रेणी में शामिल है, लेकिन इतना बड़ा खतरा होते हुए भी हमारी आज की लापरवाही भविष्य में तबाही का सामान जुटा रही है। ये सच है कि भवन निर्माण की दिशा में बहुत कुछ सार्थक भी हुआ है, लेकिन इस सच से भी इंकार नहीं किया जा सकता कि अभी भी नेशनल बिल्डंग कोड की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं। नेपाल की तरह यहां की धरती तेज कांपी ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 12:59 AM (IST)
        

महात्मा बुद्ध जयंती समरोह 10 मई को

संवाद सहयोगी, भिवाड़ी: यहां की कुशवाहा समाज सेवा समिति की ओर से गौरव पथ यूआइटी स्थित समिति कार्यालय में शनिवार को बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में आगामी 10 मई को यहां के सेक्टर तीन स्थित राजकीय कन्या विद्यायल में बुद्ध जयंती मनाने का निर्णय लिया गया। बैठक की अध्यक्षता कर रहे विरेंद्र ¨सह ने बताया कि प्रत्येक वर्ष समिति की ओर से बुद्ध जयंती धूमधाम से मनाई जाती है। उन्होनें बताया कि इस बार मन... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 12:59 AM (IST)
        

'आजाद देश में शहादत का सम्मान नहीं हो पाया'

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: स्थानीय राजकीय बाल वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में शहीद भगत ¨सह ब्रिगेड व देशभक्त युवा संगठन की ओर से 'शहीदों के सपनों का भारत' विषय पर गोष्ठी का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता प्राचार्य डा. रामपाल यादव ने की। भगत ¨सह ब्रिगेड रेवाड़ी के अध्यक्ष विनोद यादव पहाड़ी ने विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि देश के क्रान्तिकारियों ने अंग्रेजी सरकार को नाको चने चबाने पर म... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 12:59 AM (IST)
        

अज्ञात युवकों ने बर्फ फैक्ट्री में घुसकर की मारपीट व तोड़फोड़

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी : जिले के गांव धवाना में स्थित एक आइसक्रीम बनाने फैक्ट्री में शुक्रवार की रात को लगभग दो दर्जन युवकों ने एक कर्मचारी के साथ जम कर मारपीट की। घायल कर्मचारी को निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। खोल थाना पुलिस द्वारा आरोपी की तलाश की जा रही है। धवाना निवासी जितेंद्र कुमार ने गांव में ही आइसक्रीम फैक्ट्री की हुई है। शुक्रवार की रात को अचानक हथियारबंद युवक फैक्ट्री में घु... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 12:59 AM (IST)
        

सजावट प्रतियोगिता में दिखाई प्रतिभा

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: दिल्ली रोड स्थित यूरो इंटरनेशनल स्कूल में कक्षा बोर्ड सजावट प्रतियोगिता का आयोजन किया। प्रतियोगिता में विद्यार्थियों ने बढ़-चढ़ कर भाग लिया। प्रतियोगिता में कक्षा आठवीं के सेक्शन क ने प्रथम, कक्षा आठवीं सेक्शन अ ने द्वितीय, सातवीं के सेक्शन ब तथा फ ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। इसके अलावा कक्षा दसवी अ ने प्रथम व नौवीं ब ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया। इस अवसर पर प्राचार्य... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 12:59 AM (IST)
        

लोगों के लिए आफत बना आधार कार्ड बनवाना

संवाद सहयोगी, बावल: जिला प्रशासन की ओर से खंड स्तर पर शुरू की गई आधार कार्ड बनाने की प्रक्रिया आम लोगों के गले की फांस बन गई है। बावल कस्बे में पिछले कई दिनों से आधार कार्ड बनाए जा रहे हैं, लेकिन प्रक्रिया की धीमी रफ्तार के चलते क्षेत्र के अधिकतर लोग अभी भी आधार कार्ड बनवाने के लिए भटक रहे हैं। यहां के सामुदायिक भवन में लोगों के आधार कार्ड बनाए जा रहे हैं। आधार कार्ड बनवाने के लिए सुबह से ही स... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 12:59 AM (IST)
        

सामान्य ज्ञान में चंचल तो पें¨टग प्रतियोगिता में सोनिया रही प्रथम

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: गांव खालेटा स्थित राजकीय माध्यमिक विद्यालय में कक्षा तत्परता कार्यक्रम के तहत विभिन्न प्रतियोगिताएं आयोजित की गई। प्रतियोगिता के तहत सामान्य ज्ञान में चंचल कुमार प्रथम, साहिल द्वितीय, पें¨टग प्रतियोगिता में सोनिया प्रथम, आरती द्वितीय, निबंध लेखन में नेहा प्रथम, मोनिका द्वितीय, इएचएम रामेश्वर ने विजेताओं को पुरस्कृत कर उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की। एसएमसी प्रधान महिप... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 12:59 AM (IST)
        

लाखों रुपये का तेल खरीद मुकरा ट्रांसपोर्टर

संवाद सहयोगी, बावल: राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या आठ पर गांव जय¨सहपुर खेड़ा स्थित एक पेट्रोल पंप से तेल खरीदने के बाद ट्रांसपोर्टर पैसे देने से मुकर गया। मामला गत फरवरी 2013 का है तथा बावल पुलिस ने अदालत के आदेश पर शुक्रवार को ट्रांसपोर्टर के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है। जय¨सहपुर खेड़ा बार्डर पर स्थित हर्ष सर्विस स्टेशन पेट्रोल पंप के संचालक हर्ष पुरोहित ने अदालत में दायर इश्तगासा में कहा ह... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 12:59 AM (IST)
        

अवैध है तीन बच्चों की मां का प्रेम विवाह

कृष्ण कुमार, रेवाड़ी: जींद जिले की जिस महिला को लेने के लिए दबंगई दिखाते हुए पानीपत पुलिस शुक्रवार को यहां के गांव खरखड़ी पहुंची थी, उस महिला ने अपने बयानों से एक नया और पेचीदा विवाद खड़ा कर दिया है। महिला का कहना है कि पहला पति उसके साथ मारपीट करता था, जिसके चलते उसने खरखड़ी गांव के एक युवक के साथ शादी कर ली है। अदालत ने महिला की इच्छा पर उसे खरखड़ी गांव के युवक के साथ भेज दिया है। जागरण ने इस संबंध ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 12:59 AM (IST)
        

विधायक ने किया पीएचसी का उद्घाटन

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: जिले के गांव आकेड़ा में विधायक रणधीर ¨सह कापड़ीवास ने शनिवार को प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र का उद्घाटन किया। उन्होंने कहा कि इस स्वास्थ्य केन्द्र के खुलने से आस-पास के क्षेत्र के लोगों विशेषकर ग्रामीणों को इसका लाभ मिल सकेगा। विधायक ने कहा कि प्रदेश सरकार लोगों को बेहतरीन स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए कृत संकल्प है, जिसके लिए सरकार द्वारा हरसंभव प्रयास किए जा रहे है... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 12:59 AM (IST)
        
(News from Rewari, Haryana)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें