Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 19,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

रेवाड़ी

राष्ट्रीयता के अग्रदूत को किया नमन

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी : जिले के गाव गुडि़यानी में जन्मे यशस्वी साहित्यकार एवं मूर्धन्य पत्रकार स्व बाबू बाल मुकुंद गुप्त की 107वीं पुण्यतिथि के अवसर पर बृहस्पतिवार को मीरपुर स्थित इदिरा गाधी विश्वविद्यालय में 'बाबू बाल मुकुंद गुप्त स्मृति-समारोह' का आयोजन किया गया। इसमें राष्ट्रीयता के अग्रदूत का विचार-गोष्ठी के माध्यम से भावपूर्ण स्मरण किया गया। हरियाणा साहित्य अकादमी पंचकूला तथा बाबू बाल मुक... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 01:04 AM (IST)
        

स्कूल को भेंट किए वाटर कूलर व पंखे

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: जिले के गांव प्राणपुरा गोपालपुरा स्थित राजकीय माध्यमिक विद्यालय में विद्यार्थियों की सुविधाओं के लिए गांव के सरपंच सज्जन सिंह यादव ने स्कूल को वाटर कूलर तथा पंखे भेंट किए। इस अवसर पर वाटर कूलर का उद्घाटन भी किया गया। विद्यालय में आयोजित कार्यक्रम में मुख्याध्यापक राजकुमार ने वाटर कूलर लगाने पर आभार जताते हुए कहा कि पानी की सुविधा सबसे बड़ा पुण्य का कार्य है। इस अवसर पर विद... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 01:04 AM (IST)
        

रूठों को मनाने में जुटे दल

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: विधानसभा चुनाव में उम्मीद लगाए बैठे विभिन्न पार्टियों के दावेदारों को टिकट न मिलने से अंदर खाने असंतोष का दौर शुरू हो गया है। टिकट की दौड़ में बाजी मारने वाले उम्मीदवार नफा-नुकसान का आकलन करने के बाद रूठों को मनाने में जुट गए है। टिकट न मिलने से खफा प्रतिद्वदी द्वारा पार्टी पदाधिकारियों के समक्ष अपना गुस्सा जाहिर कर रहे है जिसके बाद मैदान में उतरे उम्मीदवारों के लिए उन्हे म... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 01:04 AM (IST)
        

बच्चों ने मतदान के लिए किया जागरुक

जागरण संवाददाता,रेवाड़ी: विधानसभा चुनाव के लिए वोट बनवाने तथा मतदान के प्रति जागरूकता पैदा करने के लिए बृहस्पतिवार को विभिन्न स्कूलों के विद्यार्थियों ने जागरूकता रैली। राउवि मीरपुर के विद्यार्थियों ने बृहस्पतिवार सुबह प्रभात फेरी निकालकर लोगों को मतदान के प्रति जागरूक किया। रैली को मुख्याध्यापक युगल किशोर ने रवाना किया। कार्यक्रम में सुभाषचंद्र, नरेश कुमार, नरेंद्र सिंह, रजनी यादव, पूजा अदलखा मौ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 01:04 AM (IST)
        

बिना अनुमति के नहीं होगा चुनाव प्रचार

संवाद सहयोगी, कोसली : उप मंडल निर्वाचन अधिकारी एवं एसडीएम जितेंद्र कुमार ने कहा कि कोई भी राजनीतिक दल चुनाव आयोग के नियमों की अवहेलना न करे। उन्होंने डिफेसमेंट प्रापर्टी एक्ट के तहत आदेश जारी किए है। उन्होंने कहा कि सभी राजनीतिक पार्टियां व प्रत्याशी सार्वजनिक स्थलों पर सभी प्रकार के अपने होर्डिंग्स, पोस्टर, बैनर व स्लोगन उतरवाना सुनिश्चित करें। राज्य में आचार संहिता लागू है, और उसके तहत जिसमें ड... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 01:04 AM (IST)
        

न्यायिक व जिला सचिवालय परिसर में धारा-144 लागू

-आदेश तुरत प्रभाव से लागू होकर 17 दिसंबर 2014 तक प्रभावी रहेगे -पांच से ज्यादा व्यक्तियों के एक साथ परिसर में घुसने पर रोक जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: जिलाधीश आरसी वर्मा ने बृहस्पतिवार को जिला न्यायिक व सचिवालय परिसर की 100 मीटर की परिधि में धारा-144 लगाने के आदेश जारी किए है। आदेश तुरत प्रभाव से लागू होकर 17 दिसंबर 2014 तक प्रभावी रहेगे। जिलाधीश ने कहा कि विभिन्न सरकारी व गैर सरकारी संगठन अपनी मा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 01:04 AM (IST)
        

प्रतियोगिता में विद्यार्थियों ने दिखाई प्रतिभा

फोटो संख्या: 01 --------- -सूरज स्कूल में फेस-डे तथा क्ले माडलिंग प्रतियोगिता का आयोजन जागरण संवाददाता,रेवाड़ी: शहर के दिल्ली रोड स्थित सूरज स्कूल में बृहस्पतिवार को फेस-डे तथा क्ले माडलिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता में विभिन्न कक्षाओं के विद्यार्थियों ने बढ़-चढ़कर भाग लिया तथा अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। फेस-डे पर आयोजित हुई प्राथमिक स्तर की मास्क बनाओ प्रतियोगिता में काफी ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 01:04 AM (IST)
        

मेरा घोषणा पत्र

फोटो संख्या 4 है। अगले माह प्रदेश में चुनाव होने वाले हैं तथा राजनीतिक दलों के प्रत्याशी लोगों के बीच जा रहे हैं। लोगों को अपने मुद्दों व समस्याओं को पार्टी प्रतिनिधियों के सामने रखना चाहिए। मेरा मानना है कि पार्टियों को अपने घोषणा पत्र मे आम लोगों से जुड़ी समस्याओं को ही शामिल करना चाहिए। -सभी सरकारी विभाग भ्रष्टाचार से मुक्त होने चाहिए तथा भ्रष्टाचारियों के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए। दोषी पाए ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 01:04 AM (IST)
        

बाटम : सब्जी मंडी में फिर अतिक्रमण की मार

सुध ही नहीं: फोटो संख्या 8 -कार्रवाई के कुछ दिनों तक ही स्थिति रहती है कंट्रोल में -न तो प्रशासन गंभीर होता है और न ही दुकानदार जागरण संवाददाता, रेवाड़ी : नाईवाली चौक पर स्थित सब्जी मंडी में दिन प्रतिदिन अतिक्रमण की समस्या बढ़ती जा रही है। प्रशासन की ओर से की जाने वाली कार्रवाई के कुछ दिनों तक स्थिति कंट्रोल में आती है, लेकिन उसके बाद न तो प्रशासन गंभीर होता है और न ही दुकानदार। आज भी सब्जी ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 01:04 AM (IST)
        

लीड : सिंचाई विभाग के सेक्शन इंजीनियर और अधीक्षक को पीटा

-कर्मचारियों को नागवार गुजरा हाजिरी रजिस्टर जांच करना -कर्मचारियों ने सेक्टर इंजीनियर पर लगाया महिला कर्मचारी से अभद्रता का आरोप जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: सिंचाई विभाग के कर्मचारियों ने विभाग के ही सेक्शन इजीनियर और अधीक्षक के साथ मारपीट की। मारपीट करने वाले कुछ कर्मचारी बृहस्पतिवार की सुबह निरीक्षण पर पहुंचे एसई को गैर हाजिर मिले थे। एसई ने मारपीट की इस घटना के बारे में पुलिस अधीक्षक को भी शिका... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 01:04 AM (IST)
        

लीड : टैक्स लेने में आगे, काम में पीछे

-बड़ा मुद्दा: -बावल विधानसभा क्षेत्र ----------------------- फोटो संख्या: 25,26,27,28 व 29 -बावल की नियमित कालोनियों में सुविधाओं का अभाव -सीवर तथा सड़कों की हालत नहीं है ठीक जागरण संवाददाता, रेवाड़ी : औद्योगिक हब कस्बा बावल लगातार विस्तार कर रहा है, लेकिन उसके मुकाबले यहां पर सुविधाएं उपलब्ध कराने में सरकारी एजेंसी पूरी तरह से नाकाम है। नियमित कालोनियों में भी सुविधाओं का अभाव बना हुआ है। सर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 01:04 AM (IST)
        

रोजगारपरक तकनीकों की कमी से जूझ रहा युवा वर्ग

यूथ फैक्टर फोटो संख्या 31, 32 -बुनियादी सुविधाओं की कमी दूर करने के लिए कार्ययोजना नहीं जागरण संवाददाता, रेवाड़ी : यूं तो सरकार नए-नए शिक्षण संस्थान खोलने का दावा कर रही है, लेकिन इन संस्थानों में बुनियादी सुविधाओं की कमी दूर करने के लिए कोई कार्ययोजना नहीं है। रोजगारपरक तकनीकों की कमी के चलते शैक्षणिक योग्यता के बावजूद बेरोजगारी की मार से आज का युवा जूझ रहा है। कुछ इसी प्रकार की भावनाओं को स... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 01:04 AM (IST)
        

जागो वोटर

फोटो संख्या 11 है। लोकतंत्र में एक-एक वोट कीमती जिस देश में जितने अधिक नागरिकों को मताधिकार प्राप्त रहता है, उस देश को उतना ही अधिक जनतात्रिक समझा जाता है। लोकतांत्रिक देश में भारत विश्व का सबसे बड़ा लोकतांत्रिक देश है। भारत में मताधिकार प्राप्त नागरिकों की संख्या विश्व में सबसे बड़ी है। लोकतंत्र में एक-एक वोट कीमती होता है तथा एक-एक मत से देश व राज्य के भविष्य का निर्माण होता है, इसलिए बेहतर भविष... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 01:04 AM (IST)
        

पंचायत ने कंपनी प्रबंधन के रवैये पर जताया रोष

-कंपनी व श्रमिक विवाद से दूर हुई पंचायत -कंपनी प्रबंधन पर लगाया असहयोग का आरोप जागरण संवाददाता,रेवाड़ी: बावल औद्योगिक क्षेत्र में स्थित विभिन्न कंपनियों में चल रहे श्रमिक-प्रबंधन विवाद में मध्यस्थता के लिए उतरे नौ गांवों के पंचायत प्रतिनिधियों ने कंपनी प्रबंधन पर असहयोग का आरोप लगाया है। पंचायत ने कहा है कि कंपनियों के इस रवैये की वजह से वह अब वार्ता के लिए कोई मध्यस्थता नहीं करेगी। बृहस्पतिवार ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 01:04 AM (IST)
        

कार्रवाई के बाद भी चल रहे ओवरलोड वाहन

-एक ही रात में पुलिस ने पकड़े 15 ओवरलोड वाहन -चालकों के साथ-साथ वाहन मालिकों पर भी प्राथमिकी दर्ज जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: जिले के सड़कों पर दौड़ने वाले ओवरलोड वाहनों पर लगाम नहीं लग पा रही है। रात के समय ओवरलोड वाहनों की संख्या में इजाफा हो जाता है। पुलिस ने बुधवार की रात अलग-अलग स्थानों से 15 ओवरलोड वाहनों को जब्त कर 14 चालकों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने ओवरलोड के मामले में चालकों के साथ-साथ व... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 01:04 AM (IST)
        

सतीश कालेज में अंतर सदनीय प्रतियोगिता का आयोजन

फोटो संख्या: 18 --------- -भाषण, काव्य पाठ व लोकगीत कार्यक्रमों का हुआ आयोजन जागरण संवाददाता,रेवाड़ी: यहां के कालाका रोड स्थित सतीश पब्लिक शिक्षण महाविद्यालय में बृहस्पतिवार को अंतर सदनीय प्रतियोगिता के तहत विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता में विद्यार्थियों ने बढ़-चढ़कर भाग लिया। कार्यक्रम का शुभारंभ डा. नविता अरोड़ा एवं बीके मित्तल ने संयुक्त रूप से मां सरस्वती के चित्र के समक... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 01:04 AM (IST)
        

बाटम : युवा महोत्सव: नाहड़ में जुटेंगे 113 कालेजों के विद्यार्थी

शोल्डर-महोत्सव की तिथि के लिए 20 सितंबर को होगी एमडीयू के प्राचार्यो की बैठक -नवंबर के प्रथम सप्ताह में आयोजित होने की संभावना -इस बार कालेजों की संख्या बढ़ने की भी संभावना - फोटो संख्या : 02 ज्ञान प्रसाद, रेवाड़ी : महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय (एमडीयू) से संबद्ध विभिन्न महाविद्यालयों का युवा महोत्सव इस बार नाहड़ स्थित राजकीय महाविद्यालय में होगा। युवा महोत्सव की तिथि निर्धारित करने के लिए 20... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 01:04 AM (IST)
        

मुझे कुछ कहना है

फोटो संख्या-23 नाम : प्रीतमलाल उम्र 55 वर्ष व्यवसाय : दुकानदार रिहायश : सेक्टर-4 रेवाड़ी वोट क्यों देंगे : अपने मत का प्रयोग करने तथा अच्छे उम्मीदवार को चुनने के लिए। कैसे उम्मीदवार को वोट देंगे : शहर में विकास तथा समस्याओं के प्राथमिकता के आधार पर समाधान करने वाले को। बुनियादी सुविधाओं का अभाव बड़ा मुद्दा : रेवाड़ी में अभी भी बुनियादी सुविधाओं का बहुत अधिक अभाव है। बिजली-पानी की समस्या इतनी ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 01:04 AM (IST)
        

मेधा सूची में नाम दर्ज कराने वाले छात्र सम्मानित

फोटो संख्या 12 संवाद सहयोगी, कोसली : कोसली के आरसीएम वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में बृहस्पतिवार को सम्मान समारोह का आयोजन हुआ। इसमें सीबीएसई की मैरिट सूची में नाम दर्ज कराने वाले ग्यारह छात्रों को विद्यालय परिवार की ओर से सम्मानित किया गया। विद्यालय के संचालक श्रीभगवान ने छात्रों को सम्मानित करते हुए कहा कि बोर्ड की सत्र 2013-14 की दसवीं कक्षा की परीक्षा में विद्यालय के डिपल, ज्योति, निधि, पूजा, ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 01:04 AM (IST)
        

यूथ फेस्टिवल: 31 अक्टूबर से शुरू होगा

जागरण संवाददाता,सोनीपत: काफी असमंजस के बाद आखिर यूनिवर्सिटी की तरफ से सोनीपत जोन के यूथ फेस्टिवल की तारीख घोषित कर दी गई। झज्जर में बृहस्पतिवार को कालेज प्राचार्य की बैठक में तारीख के बारे में निर्णय लिया गया। फेस्टिवल का आयोजन 31 अक्टूबर से 2 नवंबर के बीच झज्जर के डीटी लारेंस कालेज आफ एजुकेशन में किया जाएगा। बैठक में कालेज प्राचार्य के अलावा यूनिवर्सिटी के यूथ वेलफेयर डायरेक्टर जगवीर राठी भी... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 05:35 PM (IST)
        
(News from Rewari, Haryana)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें