Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
August 21,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

रेवाड़ी

शिक्षा और व्यवहार में अंतर से बढ़ रही असमानता की भावना

यूथ फैक्टर का लोगो लगाएं ---------------- फोटो संख्या 24, 25 -ठोस नीति व्यावहारिक रूप में लागू करनी चाहिए -जल्द आक्रामक होना कई बुराइयों को जन्म दे रही जागरण संवाददाता, रेवाड़ी : हर क्षेत्र में भ्रष्टाचार, बेईमानी, रिश्वतखोरी और भाई भतीजावाद हावी होने के कारण नैतिक मूल्यों का पतन हो रहा है। युवाओं का कहना है कि भ्रष्टाचार को समाप्त करने के लिए ठोस नीति व्यावहारिक रूप में लागू करनी चाहिए। युव... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 05:28 PM (IST)
        

बाल कल्याण विभाग देगा आइआइटी व पीएमटी की कोचिंग

-भवन में 31 अगस्त को सुबह 10 बजे होगी प्रवेश परीक्षा जागरण संवाददाता, नारनौल : शहर के निजामपुर रोड स्थित बाल भवन में बुधवार को बैठक का आयोजन किया गया। रेवाड़ी के जिला बाल कल्याण अधिकारी प्रेम कुमार यादव की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में विकल्प संस्था के सहयोग से रेवाड़ी के विद्यार्थियों को मिलने वाला लाभ महेंद्रगढ़ जिले के विद्यार्थियों को भी पहुंचाने का निर्णय लिया गया। प्रेम कुमार ने बताया कि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 05:21 PM (IST)
        

बाटम--ईको क्लब को नहीं मिल पाती समुचित सुविधाएं

-पर्यावरण संरक्षण का लोगो लगाए फ्लैग-विभिन्न कक्षाओं से चुने गए विद्यार्थियों को दी जाती है जिम्मेदारी -15 सौ रुपये में नहीं मिल पाते पर्याप्त पौधे -लंबे अवकाश के कारण पानी के अभाव में पौधे दम तोड़ देते हैं फोटो: 20एनएआर-10 संवाद सहयोगी, कनीना : सरकारी स्कूलों में संचालित इको क्लब स्कूल सौंदर्यीकरण में अहम भूमिका निभाने के बावजूद कई समस्याएं झेल रहे हैं। क्लब द्वारा लगाए गए पौधों को अवकाश के ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 05:11 PM (IST)
        

स्कूलों में सफाई व्यवस्था पर ध्यान दें अधिकारी: डीसी

जासं, रेवाड़ी : शिक्षण संस्थानों में बेहतर माहौल बनाने के उद्देश्य से उपायुक्त आरसी वर्मा ने शिक्षा विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक ली। उन्होंने जिले के सरकारी स्कूलों में सफाई व्यवस्था की स्थिति के बारे में जानकारी ली। उन्होंने जिला शिक्षा अधिकारी संगीता यादव और जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी रामपाल को स्कूलों का नियमित निरीक्षण करने के साथ हाजिरी रजिस्टर की जांच करने के निर्देश दिए। उन्होंने मिड डे म... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 05:09 PM (IST)
        

मुझे कुछ कहना है

फोटो संख्या-5 नाम: जयप्रकाश सांगवान उम्र 35 साल व्यवसाय: व्यापार रिहाइश: गांव लिसान वोट क्यों देंगे: अच्छे जनप्रतिनिधि चुनने व बदलाव के लिए। कैसे उम्मीदवार को वोट देंगे: जो हमेशा जनता के बीच रहकर उसकी समस्याओं का समाधान करें और विकास को प्राथमिकता दे। विकास है सबसे बड़ा मुद्दा: जिले में विकास ही सबसे बड़ा मुद्दा है। कांग्रेस सरकार आंकड़ों के आधार पर विकास कार्यो का दावा कर रही हैं। यदि जिले मे... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 05:06 PM (IST)
        

पहला दिन ड्रा में निकला

खेल जानर: जासं, रेवाड़ी : राव तुलाराम स्टेडियम में बृहस्पतिवार से आरंभ होने वाली इंटर सेंटर खेलकूद प्रतियोगिताएं अब 23 अगस्त को एक ही दिन संपन्न होंगी। बृहस्पतिवार को खेलों के ड्रा निकाले गए। यूं लेना पड़ा निर्णय बृहस्पतिवार को विभिन्न खेलों के खिलाड़ी तो पहुंचे लेकिन टीम नहीं बन पाई। इसलिए सभी प्रशिक्षकों ने सर्वसम्मति से 23 अगस्त को एक ही दिन सभी प्रतियोगिताएं संपन्न कराने का निर्णय लिया। जिला ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 04:27 PM (IST)
        

आईजीयू में दाखिला की अंतिम तिथि आज

जासं, रेवाड़ी : इंदिरा गांधी विश्वविद्यालय मीरपुर में एमए के तीन विषयों में रिक्त सीटों पर 22 अगस्त तक दाखिले लिये जाएंगे। इन सीटों पर पहले आओ-पहले पाओ के आधार पर दाखिला दिए जाएंगे। विश्वविद्यालय के जनसंपर्क अधिकारी डा.उमाशंकर यादव ने बताया कि इन तीनों विषयों में 22 अगस्त तक ही दाखिले दिये जाएंगे। उन्होंने कहा कि जो विद्यार्थी इन विषयों में प्रवेश की पात्रता रखता है वह 22 अगस्त प्रवेश ले सकता है ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 04:25 PM (IST)
        

टैंकर की टक्कर से व्यापारी सहित दो की मौत

-सेक्टर-6 निवासी गौरव जैन सहायक को दवा दिलाकर आ रहा थे घर -दुर्घटना में सहायक गंभीर रूप से घायल और उसके जीजा की मौत संवाद सहयोगी, धारूहेड़ा : दिल्ली-जयपुर राष्ट्रीय राजमार्ग-8 पर कस्बा के बस स्टैंड के निकट दूध के टैंकर ने स्कूटी को टक्कर मार दी। इस हादसे में स्कूटी सवार एक व्यापारी और सहायक के जीजा की मौके पर ही मौत हो गई जबकि सहायक गंभीर रूप से घायल हो गया। दुर्घटना के बाद टैंकर चालक मौके से फरा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 04:23 PM (IST)
        

बाटम-सब्जियों के दामों में मामूली गिरावट पर राहत नहीं

फोटो नंबर: 06 है। फ्लैग-पेट्रोलियम पदार्थ की कीमतों में आई गिरावट का असर रोजमर्रा की चीजों पर पड़ा -टमाटर अब 60 रुपये प्रति किलो पर आ गया है -आलू-प्याज के भावों में भी 5 रुपये प्रति किलो तक की कमी ललित मोहन, रेवाड़ी : सब्जियों में महंगाई के 'तड़के' से परेशान आम जनता को मामूली राहत मिली है। सब्जियों के भाव में पिछले सप्ताह के मुकाबले मामूली गिरावट आई है। सब्जियों के भावों में गिरावट अधिक नहीं आने... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 04:17 PM (IST)
        

विपक्षी दलों के प्रत्याशियों ने लगाई आरोपों की झड़ी

चुनावी हलचल का लोगो लगाएं ------------------ फोटो संख्या 2, 3 -इनेलो प्रत्याशी सतीश यादव ने धारूहेड़ा में जनसंपर्क किया जागरण संवाददाता, रेवाड़ी : विधानसभा चुनाव में राजनीतिक लाभ के लिए विपक्षी दलों के प्रत्याशियों ने सत्ता पक्ष पर आरोपों की झड़ी लगा दी है। रेवाड़ी विधानसभा क्षेत्र के इनेलो प्रत्याशी सतीश यादव ने धारूहेड़ा में जनसंपर्क के दौरान कहा कि कांग्रेस सरकार के शासनकाल में औद्योगिक कस्बा ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 03:42 PM (IST)
        

जागो वोटर:

फोटो-आरईडब्ल्यू-12 मतदान करने से ही मजबूत होगा लोकतंत्र लोकतंत्र का मतलब ही जन सरोकार से है। जब तक जनता सक्रिय नहीं होगी तब तक मजबूत लोकतंत्र की कल्पना भी नहीं की जा सकती। इसलिए प्रत्येक नागरिक को अपने मताधिकार का प्रयोग जरूर करना चाहिए। मजबूत लोकतंत्र के लिए एक-एक मत बहुमूल्य होता है। एक सभ्य नागरिक होने के नाते हर किसी को अपने मताधिकार का प्रयोग कर मजबूत शासन प्रणाली स्थापित करने में मदद कर सक... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 03:32 PM (IST)
        

नेपाली महिलायें 28 को मनाएंगी हरितालिका तीज

जासं, रेवाड़ी : जिले के विभिन्न क्षेत्रों में रह रहे नेपाली मूल के लोग 28 अगस्त को हरितालिका तीज के मौके पर रेवाड़ी में एकत्रित होंगे। शहर के सैनी वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय के पास स्थित सैनी धर्मशाला में हरितालिका तीज का आयोजन किया जाएगा। मूलप्रवाह अखिल भारत नेपाली एकता समाज महिला नगर समिति के तत्वावधान में दोपहर बाद एक बजे से आरंभ होने वाले कार्यक्रम में रेवाड़ी, बावल, धारूहेड़ा, कोसली, कुंड क्षेत्र स... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 03:04 PM (IST)
        

विकास कराओ वर्ना बजट लौटाओ

-उपायुक्त ने लगाई अधिकारियों को फटकार -आपसी तालमेल बनाकर विकास कार्यो में तेजी लाएं फोटो संख्या 01 जागरण संवाददाता, रेवाड़ी : जिन ग्राम पंचायतों को विकास राशि जारी हो चुकी है वे तीन दिन के अंदर विकास कार्य शुरू कराएं। यदि काम शुरू नहीं करा सकते तो बजट वापस कर दो। यह आदेश उपायुक्त आरसी वर्मा ने विकास कार्यो से संबंधित अधिकारियों की बैठक में दिए। उन्होंने अधिकारियों से स्वयं और अपने अधीन कर्मचारि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 03:02 PM (IST)
        

बाल कल्याण विभाग देगा आइआइटी व पीएमटी की कोचिंग

-भवन में 31 अगस्त को सुबह 10 बजे होगी प्रवेश परीक्षा जागरण संवाददाता, नारनौल : शहर के निजामपुर रोड स्थित बाल भवन में बुधवार को बैठक का आयोजन किया गया। रेवाड़ी के जिला बाल कल्याण अधिकारी प्रेम कुमार यादव की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में विकल्प संस्था के सहयोग से रेवाड़ी के विद्यार्थियों को मिलने वाला लाभ महेंद्रगढ़ जिले के विद्यार्थियों को भी पहुंचाने का निर्णय लिया गया। प्रेम कुमार ने बताया कि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 06:59 PM (IST)
        

खाक छान रही पुलिस, नहीं मिला कोई सुराग

फालोअप -50 लाख की फिरौती का मामला -चिकित्सकों ने नायब तहसीलदार को ज्ञापन सौंपा संवाद सहयोगी, सतनाली : निजी अस्पताल संचालक से रगदारी मागने के मामले में बदमाशों को पकड़ने में पुलिस के हाथ दूसरे दिन खाली रहे। पुलिस अभी इस मामले में हाथ पैर ही मार रही है। मालूम हो कि मंगलवार को चिकित्सक भगवान दास मित्तल से बदमाशों ने 50 लाख रुपये की फिरौती मांगी थी। इंकार करने के बाद उन पर फायरिग की गई। पुलिस को ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 06:55 PM (IST)
        

बाटम : सूचना प्रौद्योगिकी के नायक थे राजीव गांधी

फोटो संख्या 13 -पुण्यतिथि पर किया पूर्व प्रधानमंत्री का भावपूर्ण स्मरण जागरण संवाददाता, रेवाड़ी : पूर्व प्रधानमंत्री स्व. राजीव गांधी की पुण्यतिथि पर जिले में विभिन्न स्थानों पर श्रद्धांजली सभाएं हुई। कार्यक्रमों में वक्ताओं ने स्व. राजीव गांधी को सूचना प्रौद्योगिकी का नायक बताया। राजनीतिक पार्टियों और सामाजिक संगठनों ने इस दिन को सद्भावना दिवस के रूप में मनाया। प्रदेश के सिंचाई, वन एवं पर्य... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 06:50 PM (IST)
        

वार्डो की संख्या यथावत रखने की माग

-इस बार केवल वार्ड नंबर का बदलाव किया गया है संवाद सहयोगी, महेंद्रगढ़ : नगर पालिका के 2015 में होने वाले चुनाव के लिए पालिका प्रशासन द्वारा की गई वार्डबंदी को दुरुस्त करने की माग नरगवासियों ने की है। मुख्यमंत्री, वित्तायुक्त एवं प्रधान सचिव, निदेशक स्थानीय निकाय विभाग एवं उपायुक्त को ज्ञापन भेजकर अवगत कराया गया है कि पालिका प्रशासन द्वारा किए गए वर्गीकरण से नगरवासियों के समक्ष अनेक तरह की समस्य... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 06:33 PM (IST)
        

लीड: नगर परिषद प्रधान भ्रष्टाचार के आरेापें में फिर निलंबित

सबहेड-निदेशक ने की नियमित जांच अधिकारी की नियुक्ति की सिफारिश - जांच पूरी होने तक राजेंद्र यादव बने रहेंगे कार्यकारी प्रधान -निदेशक ने माना दोषी, जांच पूर्ण होने तक रहेंगी निलंबित फोटो: 20एनएआर- 20, 21 व 22 जागरण संवाददाता, नारनौल : शहरी स्थानीय निकाय विभाग के निदेशक विकास गुप्ता ने एक बार फिर से नगर परिषद (नप) की प्रधान अजंना अग्रवाल को उन पर लगाए गए आरोपों की जांच होने तक निलंबित कर दिया ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 06:29 PM (IST)
        

कपास एवं ग्वार की फसल का लिया जायजा

-जागरण प्रभाव -किसानों को दी छिड़काव की सलाह फोटो: 20एनएआर-14 व 15 संवाद सहयोगी, महेंद्रगढ़ : कृषि विज्ञान केंद्र के वैज्ञानिकों ने क्षेत्र के गावों का दौरा कर कपास एवं ग्वार की फसलों का जायजा लेकर उनमें रहे रोग के निदान के बारे में किसानों को जागरूक किया। फसलों में रोग लगने की खबर को दैनिक जागरण ने मंगलवार को प्रमुखता से प्रकाशित किया था। इसके बाद कृषि विशेषज्ञों ने दौरा कर किसानों को जागरूक ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 06:11 PM (IST)
        

लीड : 'कुश्ती को नया मुकाम दिलाना ही लक्ष्य'

खेल जानर:: -नव नियुक्त कुश्ती प्रशिक्षक ने बताई भविष्य की कार्ययोजना -राष्ट्रीय स्तर पर कई उपलब्धियां हैं प्रियव्रत के नाम फोटो संख्या 15 जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: जिले में खेल प्रतिभाओं की कमी नहीं है। इन प्रतिभाओं को उचित मार्गदर्शन मिले तो वे न केवल जिले बल्कि राज्य और राष्ट्रीय स्तर पर उपलब्धियां हासिल कर सकती हैं। इन्हीं प्रतिभाओं को कुश्ती के क्षेत्र में उच्च मुकाम तक पहुंचाने के लिए अभी... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 06:11 PM (IST)
        
(News from Rewari, Haryana)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें