Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
January 29,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

रेवाड़ी

पानी नहीं बचाया तो आंखों से निकलेगा पानी

जनहित जागरण: जल संरक्षण फोटो नंबर: 13 ------------------- -हर मंच पर पानी बचाने की नसीहत दे रहे हैं कंवर सिंह -जल संरक्षण पर प्रस्तुत कर चुके हैं लगभग 30 शोध पत्र महेश कुमार वैद्य, रेवाड़ी: आज पानी नहीं बचाया तो कल नहीं आएगा..जल ही हमारा कल है..यदि सिंचाई में किया जा रहा पानी का दुरुपयोग नहीं रोका तो फिर आंखों से पानी निकलना शुरू हो जाएगा..। रेवाड़ी के गांव पाली निवासी कंवर सिंह कुछ इसी तरह की... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 04:31 AM (IST)
        

पूर्वमंत्री कर्नल रामसिंह की पुण्यतिथि पर कार्यक्रम कल

जासं, रेवाड़ी : पूर्व केंद्रीय मंत्री कर्नल रामसिंह की तीसरी पुण्यतिथि पर 30 जनवरी को कनीना हाऊस में श्रद्धांजलि समारोह का आयोजन किया जाएगा। आयोजन समिति के प्रवक्ता उत्तम सिंह ने बताया कि उनके पुत्र संजय राव की अध्यक्षता में सुबह 11 बजे से आरंभ होने वाले समारोह में राजस्थान और प्रदेश के अन्य जिलों से भी राजनीतिक, सामाजिक संगठन और गणमान्य लोग आएंगे। महेद्रगढ़, गुड़गाव, मेवात, झज्जर, अलवर समेत आस पास... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 07:58 PM (IST)
        

पत्नी की हत्या कर फरार हुआ पुलिस का जवान

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: मोहल्ला राव तुलाराम विहार में हरियाणा पुलिस का एक जवान मंगलवार को पत्नी की चाकू से हत्या करने के बाद फरार हो गया। बच्चे घर पहुंचे तो घटना का खुलासा हुआ। आरोपी अभी अंडर ट्रेनिंग था। गांव झाल निवासी राजेंद्र सिंह अपनी पत्नी ललित व बच्चों के साथ मोहल्ला राव तुलाराम विहार में रह रहा था। सेना से सेवानिवृत्त होने के बाद राजेंद्र सिंह हरियाणा पुलिस में भर्ती हुआ था। राजेंद्र अंडर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 07:51 PM (IST)
        

दो कारों से अवैध शराब बरामद, तीन गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: जिला पुलिस ने अलग-अलग स्थानों से मंगलवार की शाम दो कारों से अवैध शराब बरामद की है। पुलिस ने कारों में सवार दो युवकों को भी गिरफ्तार किया है। मंगलवार की शाम को रोहडाई थाना पुलिस को सूचना मिली कि एक युवक गांव सुमा कतोपुरी की ओर एक कार में अवैध शराब लेकर जा रहा है। पुलिस ने मौके पर दबिश देकर एक अल्टो कार को काबू कर लिया। पुलिस ने कार से 24 बोतल बीयर व 84 बोतल अंग्रेजी शराब ब... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 07:47 PM (IST)
        

युवती ने डाक्टर सहित चार पर लगाया दुष्कर्म का आरोप

-डाक्टर के बेटे पर भी धमकी देने का आरोप -पहले डाक्टर की अस्पताल में काम करती थी पीड़िता जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: जिला झज्जर निवासी एक युवती ने एक डाक्टर व उसके तीन दोस्तों पर सामूहिक दुष्कर्म का आरोप लगाते हुए शहर थाना पुलिस में मामला दर्ज कराया है। घटना गत 25 जनवरी की है। युवती ने डाक्टर के बेटे पर धमकी देने का आरोप भी लगाया है। पुलिस को दी शिकायत में युवती ने कहा है कि रेवाड़ी निवासी डा. कोचर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 07:46 PM (IST)
        

शहीद के सम्मान में खेलकूद प्रतियोगिताएं आरंभ

खेल जानर : -शहीद देवकरण खोला के जन्मदिवस के उपलक्ष्य में आयोजित हुई प्रतियोगिताएं -30 जनवरी को होगा मुख्य आयोजन जागरण संवाददाता, रेवाड़ी : शहीद कैप्टन देवकरण खोला के 76वें जन्मदिवस के उपलक्ष्य में शहीद कैप्टन डीके खोला ग्रुप आफ इंस्टीट्यूशन में बुधवार को दो दिवसीय खेलकूद प्रतियोगिता का शुभारंभ हुआ। प्रतियोगिता का उद्घाटन कैप्टन रंगराव ने गोला फेंक कर किया, जबकि डा. रघुबीर ने सभी प्रतिभागियों को ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 07:42 PM (IST)
        

कई ठिकानों पर आयकर विभाग का छापा

फोटो नंबर: 26 जागरण संवाददाता, रेवाड़ी : आयकर विभाग की रोहतकव कई अन्य स्थानों से आई टीम ने बुधवार को रेवाड़ी के कई प्रतिष्ठानों पर छापामार कार्रवाई की। इन प्रतिष्ठानों से शहर के एक बड़े व्यवसायी का संबंध बताया जा रहा है। आयकर विभाग ने एक साथ माडल टाउन, कुंड मंडी, अनाज मंडी व गुड़ बाजार सहित उन सभी स्थानों पर जांच पड़ताल के लिए छापा मारा, जहां से इस बड़े व्यवसायी का पारिवारिक जुड़ाव है। आयकर विभाग ने आध... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 07:36 PM (IST)
        

स्कूल प्रबंधन करेंगा मेधावी विद्यार्थियों को सम्मानित

फोटो संख्या 08 जासं, रेवाड़ी : जिलास्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह में उल्लेखनीय प्रदर्शन करने वाले एमएलपी स्कूल के प्रतिभाओं को स्कूल प्रबंधन भी सम्मानित करेगा। स्कूल के करीब सौ विद्यार्थियों ने राजस्थानी नृत्य की छटा बिखेरी थी। उनकी उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए उपायुक्त डा. यश गर्ग ने सम्मानित किया था। मुख्य अध्यापक बीएस मलिक ने बताया कि पिछले एक माह से विद्यार्थियों द्वारा की गई तैयारी और जिलास्तरीय समा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 07:29 PM (IST)
        

किसानों को दी बागवानी संबंधी जानकारी

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: जिला बागवानी विभाग द्वारा बुधवार को गाव कुंभावास में बागवानी योजना के तहत कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता उप निदेशक बागवानी डा. बिल्लू यादव ने की। डा. बिल्लू यादव ने कहा कि किसान आर्थिक स्थिति को सुदृढ़ बनाने के लिए आधुनिक कृषि तकनीक का प्रयोग करे। उन्होंने बताया कि आधुनिक तरीके से खेती करने और नई-नई कृषि तकनीकों एंव उत्तम किस्म के बीजों, खाद व दवाइयों... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 07:21 PM (IST)
        

सड़क सुरक्षा पर कार्यक्रम आज

रेवाड़ी : प्रादेशिक परिवहन प्राधिकरण की ओर से सेक्टर-18 स्थित राजकीय महिला महाविद्यालय में 29 जनवरी को सुबह 10 बजे सड़क सुरक्षा पर कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। प्राधिकरण के सचिव अजय चोपड़ा ने बताया कि कार्यक्रम में उपायुक्त डा. यश गर्ग मुख्य अतिथि होंगे। यह कार्यक्रम जिला प्रशासन व शुरूआत समिति करनाल द्वारा आयोजित किया जाएगा।और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 07:20 PM (IST)
        

पटवारियों की कमी से लोगों हो रही परेशानी

संवाद सहयोगी कोसली: स्थानीय तहसील के अंतर्गत पटवारियों की कमी के कारण लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। उन्हे अपने जमीन से संबंधित दस्तावेजों के लिए बार-बार तहसील कार्यलय के चक्कर लगाने पड़ रहे है। दूसरी ओर पटवारी भी अपने पास अधिक कार्य होने का बात कहकर जिम्मेदारी से पल्ला झाड़ रहे हैं। पटवारी रणधीर ¨सह ने बताया कि उसके पास एक साथ तीन सर्कलों का कार्य है, जिसके अंतर्गत कोसली, कान्हडवास... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 07:18 PM (IST)
        

पसीने की खुराक से वटवृक्ष बन गया 'ज्ञान का पौधा'

महेश कुमार वैद्य, रेवाड़ी: पसीने की खाद व पसीने का पानी। इसका उदाहरण है यहां का कन्हैयालाल पब्लिक कालेज। पांच दशक पूर्व लगाया गया ज्ञान का पौधा आज वट वृक्ष बन पाया है। वर्ष 1965 में लगाए गए इस पौधे के वटवृक्ष बनने की कहानी यहां के कई गणमान्य लोगों के संघर्ष व जीवट का परिणाम है। आज कालेज बेशक भव्य भवन में चल रहा है, लेकिन कम लोग जानते हैं कि प्रथम शैक्षणिक सत्र की शुरुआत तंबुओं से हुई थी। 70 हजार... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 07:11 PM (IST)
        

अनुदान पर मिलेंगे सोलर होम लाइट सिस्टम

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: प्रदेश सरकार व अक्षय ऊर्जा विभाग की ओर से सोलर होम लाइटिंग सिस्टम, अनुदान पर दिए जा रहे हैं, ताकि ऊर्जा संरक्षण को बढ़ावा मिल सके। अतिरिक्त उपायुक्त सुल्तान सिंह घोसवाल ने बताया कि सौर ऊर्जा से चलने वाली 50 सोलर होम लाइटिग सीएफएल बेसड सामान्य प्रोग्राम के तहत तथा 60 एलईडी बेसड लाइटिंग सिस्टम इदिरा आवास योजना के तहत अनुसूचित जाति के लाभार्थियों को अनुदान पर वितरित करने के ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 06:50 PM (IST)
        

फैंसी ड्रेस प्रतियोगिता में कुलजीत विजेता

फोटो संख्या: 14 है। जागरण संवाददाता, रेवाड़ी : रोलियावास स्थित विकास इंटरनेशनल स्कूल में फैंसी ड्रेस प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। विद्यार्थियों ने विभिन्न वेशभूषा धारण कर प्रस्तुतियां दी। प्रतियोगिता के तहत प्रथम चरण में नर्सरी, एलकेजी व यूकेजी कक्षा के बच्चों ने सराहनीय प्रदर्शन किया। दूसरे चरण में अंतरसदनीय प्रतियोगिता आयोजित की गई, जिसमें प्राइमरी वर्ग के विद्यार्थियों ने प्रस्तुती दी। प्रति... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 06:39 PM (IST)
        

विद्यार्थियों को दी तेल व गैस बचाने की जानकारी

फोटो संख्या 16 जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: हिंदुस्तान पेट्रोलियम कार्पोरेशन लिमिटेड की मुंदरा-दिल्ली पाइप लाइन रेवाड़ी द्वारा तेल एवं गैस संरक्षण कार्यक्रम पखवाड़ा के तहत बुधवार को राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय बिठवाना व राजकीय उच्च विद्यालय रामगढ़ भगवानपुर में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में विद्यार्थियों को तेल एवं गैस संरक्षण की जानकारी दी गई। वक्ताओं ने विद्यालय के सभी छात्रों को ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 06:38 PM (IST)
        

स्वतंत्रता सेनानी लाला लाजपत राय को किया नमन

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी : राजकीय बाल वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में स्वतंत्रता सेनानी लाला लाजपत राय की जयंती पर बुधवार को कार्यक्रम आयोजित हुआ। प्राचार्य डा. रामपाल यादव की अगुवाई में शिक्षकों ने लाला लाजपत राय की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि अर्पित की। प्राध्यापक विजय कुमार ने लाला लाजपतराय के जीवन के संबंध में बताया कि उन्होंने अपनी प्रारंभिक शिक्षा इसी स्कूल से प्राप्त की थी। उनमें बचपन... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 06:37 PM (IST)
        

सम्मानित हुए बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ प्रतियोगिता के विजेता

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी : बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ अभियान के तहत आयोजित प्रतियोगिताओं के विजेताओं के सम्मान में विभिन्न शिक्षण संस्थानों ने कार्यक्रम आयोजित हुए। बेरलीकलां स्थित कैनाल वैली पब्लिक स्कूल में आयोजित हुई प्रतियोगिताओं में चौथी कक्षा के हार्दिक राव ने सुंदर पेंटिंग बनाकर खंडस्तर पर प्रथम स्थान प्राप्त किया। सातवीं कक्षा की छात्रा हिमानी ने स्लोगन लेखन में द्वितीय स्थान प्राप्त कर क्षेत्र क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 06:35 PM (IST)
        

डीएवी कालेज में राष्ट्रीय सेवा शिविर का समापन

फोटो संख्या 18 संवाद सहयोगी, कोसली: स्थानीय डीएवी महिला महाविद्यालय में चल रहे राष्ट्रीय सेवा योजना के सात द्वितीय शिविर का बुधवार को समापन हो गया। इस अवसर पर कर्नल विजय सिंह मुख्य अतिथि थे। कर्नल विजय सिंह ने कहा कि राष्ट्रीय सेवा योजना के अंतर्गत कार्य करते हुए विद्यार्थियों को बहुत कुछ सीखने का अवसर मिलता है। पढ़ाई के साथ-साथ इस एनएसएस का एक अलग ही महत्व है। उन्होंने स्वयं सेविकाओं से बेटी बचा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 06:33 PM (IST)
        

छह ओवरलोड वाहन जब्त, चालक गिरफ्तार

जासं, रेवाड़ी: जिला पुलिस ने मंगलवार की शाम को अलग-अलग स्थानों से छह ओवरलोड वाहनों को जब्त कर चालकों को गिरफ्तार किया है। रामपुरा थाना पुलिस ने ट्रक में ओवरलोड भार लेकर चल रहे उत्तर प्रदेश के जिला जागीपुर निवासी ट्रक चालक शिवकुमार व जिला झज्जर निवासी ट्रक मालिक बलबीर को गोपाल देव चौक से गिरफ्तार किया है। पुलिस ने मंगलवार को ही दोनों आरोपियों को अदालत में पेश कर दिया है। कोसली थाना पुलिस ने बिहार क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 06:23 PM (IST)
        

शुद्धता की गारंटी नहीं है दूध का गाढ़ा होना

महेश कुमार वैद्य, रेवाड़ी: दूध की शुद्धता सुनिश्चित करने के लिए सुप्रीम कोर्ट तक आदेश दे चुका है, लेकिन मिलावट रोकने वाले सिस्टम की कमजोरी तथा मिलावट के कारण अब दूध 'शक्तिहीन' हो रहा है। किसी जमाने में परिवार के बुजुर्ग गाढ़ापन देखकर दूध की शुद्धता देख लेते थे, लेकिन मिलावट के कारण अब तो दूध का गाढ़ा होना भी शुद्धता की गारंटी नहीं रहा है। सुप्रीम कोर्ट की फटकार के बावजूद दूध की शुद्धता सुनिश्चित नह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 06:20 PM (IST)
        
(News from Rewari, Haryana)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें