Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
July 29,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

रेवाड़ी

पांच वाहनों की भिड़ंत में चार घायल

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: नारनौल रोड पर गांव टींट के निकट सोमवार को पांच वाहन आपस में टकरा गए। दुर्घटना इतनी जबरदस्त थी कि सभी वाहन क्षतिग्रस्त हो गए। राहत की बात यह रही कि पांच वाहनों के टकरा जाने के बाद भी उनमें सवार लोगों को मामूली चोटें आई हैं, चार लोग घायल हैं। नारनौल रोड पर सोमवार की दोपहर कुंड की ओर से एक पिकअप गाड़ी आ रही थी। गांव टींट के निकट अचानक पिकअप चालक ने ब्रेक लगा दिए। अचानक ब्र... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 07:43 PM (IST)
        

हल्की बारिश में ही लबालब हुई सड़कें

जागरण संवाददाता,रेवाड़ी : शहर में सोमवार दोपहर को हुई हल्की बारिश से ही सड़कों पर जलभराव की स्थिति बन गई। इस कारण सड़कों पर जाम की भी स्थिति बनी रही, जिसके कारण वाहन चालकों को काफी परेशानी हुई। हलकी बारिश से शहर के सरकुलर रोड, मॉडल टाउन, बस स्टैंड सहित अन्य निचले क्षेत्रों में बारिश का पानी जमा हो गया। नगर परिषद की तरफ से नालों की सफाई का कार्य बीच में ही बंद कर देने की वजह से पानी की निकासी अवरूद्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 07:14 PM (IST)
        

फिर हरे हो सकते हैं हौंद-चिल्हड़ के जख्म

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: हौंद-चिल्हड़ के जख्म फिर हरे हो सकते हैं। जिस तरह पंजाब विधानसभा चुनावों से पहले ये मुद्दा उठा था, ठीक वैसे ही हरियाणा विधानसभा चुनावों से पहले ये मुद्दा उठना शुरू हो गया है। मामले की जांच जस्टिस टीपी गर्ग कर रहा है, लेकिन अब पूर्व केंद्रीय मंत्री विनोद शर्मा ने इस मामले की सीबीआई जांच की मांग करके मुद्दे को गर्माने की कोशिश की है। ऐसे समय में जब अलग गुरुद्वारा प्रबंधक क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 07:00 PM (IST)
        

एंकर..विदेशों से बरकरार है ग्वार गम की मांग

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: लंबी उपेक्षा के बाद पिछले तीन-चार वर्षो से ग्वार का उत्पादन फिर से बढ़ने लगा है। इसकी बड़ी वजह है विदेशों से ग्वार गम की मांग का बरकरार रहना। हालांकि कम उत्पादन के चलते अब रेवाड़ी जिले में ग्वार गम के उद्योग नहीं है, लेकिन उत्पादन बढ़ने से अब फिर से रेवाड़ी में ग्वार गम उद्योग स्थापित होने की संभावना बढ़ गई है। विविध उपयोग के कारण ग्वार गम की मांग कई देशों से हो रही है। सिर... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 06:36 PM (IST)
        

लीड..आईजीयू की नौकरियों में आरक्षण की मांग

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: इंदिरा गांधी विश्वविद्यालय के लिए 100 एकड़ जमीन देने वाले मीरपुर गांव ने विश्वविद्यालय की नौकरियों में गांव के युवाओं के लिए दस फीसद आरक्षण की मांग रख दी है। इस मांग को लेकर लामबंद हुए ग्रामीणों ने सोमवार को कुलपति कार्यालय पहुंचकर इस आशय का एक ज्ञापन भी सौंपा। साथ ही विवि में चल रही भर्ती प्रक्रिया पर गंभीर सवाल उठाए तथा अधिकारियों पर रेवाड़ी की बजाय रोहतक जिले पर मेहरबान... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 05:51 PM (IST)
        

लीड..बावल औद्योगिक क्षेत्र में बनेगा आईसीडी

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: बावल औद्योगिक में इनलेंड कंटेनर डिपो बनाया जाएगा। हरियाणा राज्य औद्योगिक विकास एवं आधारभूत ढांचा निगम (एचएसआइआइडीसी) ने इसके लिए निजी क्षेत्र को 20 एकड़ जमीन उपलब्ध करवाई है। बावल रेलवे स्टेशन से कंटेनर डिपो तक रेलवे लाइन बिछाई जाएगी। रेलवे ने साइडिंग के लिए अनुमति प्रदान कर दी है। निजी क्षेत्र के सहयोग से निर्मित होने वाले इस कंटेनर डिपो के बनने से बावल व आसपास के... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 06:19 PM (IST)
        

एंकर..आसमान में गूंजने लगा पतंगों शोर

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी : हरियाली तीज के उपलक्ष्य में शहर में पतंगबाजी का शौक सिर चढ़कर बोलने लगी है। अब सड़कों की बजाय घरों की छतों पर लोगों की भीड़ नजर आने लगी है। इनमें खासकर युवाओं की भीड़ ज्यादा होती है। वे ज्यादातर समय घर की छत पर बिताते हैं, वही दूसरी ओर बाजार रंग-बिरंगी पतंगों से सजने लगा है। ग्राहक दुकानों पर तरह-तरह के पतंगों की मांग करते हैं। मौसम को देखते हुए भी पतंग बाजार में रौनक आने लग... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 05:27 PM (IST)
        

पुलिस की चुनौती बने चेन स्नैचर

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: शहर में चेन स्नेचिंग की लगातार हो रही वारदातों को रोकना पुलिस के चुनौती बन गया है। बाइक पर आंतक का पर्याय बन घूम रहे बदमाश पुलिस पर भारी पड़ रहे हैं। एक सप्ताह में हुई चेन स्नेचिंग की तीन वारदातों से शहर में दहशत फैल गई है। महिलाएं कीमती गहने पहनकर घर से बाहर निकलने से हिचकिचाने लगी है। सरकार ने कानून तो सख्त कर दिया है, लेकिन बाइकर्स नये कानून को भी ठेंगा दिखा रहे हैं।... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 26 Jul 2014 05:42 PM (IST)
        

दुष्कर्म के प्रयास में दो गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: रामपुरा थाना क्षेत्र के एक गांव निवासी नाबालिग ने दो युवकों के खिलाफ पुलिस में मामला दर्ज कराया है। नाबालिग ने दोनों पर आरोप लगाया है कि उन्होंने घर में घुस कर उसके साथ दुष्कर्म करने की कोशिश की। पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। पीड़िता ने पुलिस को बताया है कि 23 जुलाई की रात वह अपनी मां के साथ घर की छत पर सोई हुई थी। रात के अंधेरे में गाव भड़ावास निवा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 05:38 PM (IST)
        

मुआवजा वृद्धि के लिए उपायुक्त से मिले ग्रामीण

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी : रेवाड़ी से कानपुर के बीच बिछाई जा रही पाइप लाइन का विरोध कर रहे गांव करनावास के ग्रामीणों ने शुक्रवार को उपायुक्त सीजी रजनी कांथन से मुलाकात की। मुलाकात के दौरान उन्होंने आयुक्त के समक्ष अधिक मुआवजे की अपनी मांग रखी। उपायुक्त ने ग्रामीणों की आपत्तियां दर्ज करने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दे दिए हैं। ग्रामीणों का मुआवजा बढ़ाने की मांग के पीछे ठोस तर्क ह... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 05:26 PM (IST)
        

टॉप बॉक्स..रेवाड़ी में बिकता है देश का सर्वाधिक डीजल

महेश कुमार वैद्य, रेवाड़ी: देश में सबसे अधिक डीजल की बिक्री रेवाड़ी जिले में होती है। देश में सर्वाधिक डीजल बेचने वाले दोनों पेट्रोल पंप भी रेवाड़ी जिले में है। इस रिकार्ड बिक्री से हरियाणा के खजाने में जिले से मोटा राजस्व पहुंचता है। नेशनल हाइवे नंबर आठ से गुजरात व महाराष्ट्र की ओर जाने वाले वाहनों के अलावा डीजल के सबसे बड़े खरीददार सीमा से सटे राजस्थान के जिले भी हैं। इसलिए होती है अधिक बिक्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 05:51 PM (IST)
        

एंकर..सिर्फ नाम के लिए बने हैं पार्क

ललित मोहन, रेवाड़ी: समय सुबह-छह बजे। स्थान हुडा के सेक्टर तीन में स्थित गढ़ी बोलनी रोड की मेन एंट्री वाले पहले गेट के पास स्थित छोटा सा पार्क। अचानक पड़ोस से एक महिला आती है और घर का कचरा पार्क में फेंककर चली जाती है। मैं हतप्रभ देखता रहता हूं। इसी बीच एक अन्य महिला छत पर खड़ी होकर आलू के छिलके पार्क में फेंक रही है। छिलके ऊपर गिरने के डर व घास की जगह सरपट मैदान देखकर मैं यहां घूमने का इरादा छोड़ आग... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 05:35 PM (IST)
        

देह व्यापार की ओर बढ़ रही है 'रेवत नगरी'

क्राइम फाइल का लोगो लगाएं ----------- -गुड़गाव की तरह रेवाड़ी में भी हो सकता है सेक्स रैकेट का पर्दाफाश -दूरस्थ स्थानों तक फैला है दलालों का नेटवर्क जागरण संवाददाता, रेवाड़ी : देह व्यापार से रेवाड़ी शहर भी अछूता नहीं है। शहर के कई होटल ऐसे भी हैं, जो पेट की भूख की बजाय, शरीर की भूख मिटाने के अड्डे बने हुए हैं। पिछले सात माह में पुलिस शहर में दो सेक्स रैकेटों का खुलासा भी कर चुकी है, परंतु ऐसी कार... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 06:55 PM (IST)
        

पीड़ित दुकानदार ने जिलाधीश से लगाई मदद की गुहार

जासं, नागल चौधरी : पुलिस की लचर कार्यप्रणाली के चलते शनिवार रात को प्रमुख बाजार में स्थित एक रेडीमेड की दुकान से लाखों की चोरी से आहत पीड़ित दुकानदार सतीश पुत्र जयदयाल निवासी थनवास ने आर्थिक मदद के अब जिलाधीश से गुहार लगाई है। दुकान में चोरी के बाद से पीड़ित का परिवार भी आर्थिक संकट से जूझ रहा है। वहीं परिवार के सामने रोजी-रोटी का संकट पैदा हो गया है। पीड़ित की पारिवारिक स्थिति को देखते हुए क्षेत्र क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 06:33 PM (IST)
        

चुनावी तैयारी में जुटें अधिकारी : सीटीएम

-चुनाव आयोग द्वारा किसी भी समय घोषणा की जा सकती है जागरण संवाददाता, रेवाड़ी : सीटीएम एवं उप जिला निर्वाचन अधिकारी रोहित यादव ने कहा कि प्रजातंत्र में चुनाव महत्वूपर्ण है। चुनाव से जुड़े अधिकारियों को चाहिए कि वे अभी से तैयारियों में जुट जायें, जिससे चुनाव के समय परेशानियों का सामना न करना पडे़। यादव बुधवार को सचिवालय सभागार में नोडल अधिकारियों की बैठक में अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दे रहे ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 06:31 PM (IST)
        

जिले की सबसे वृद्ध महिला का निधन

फोटो संख्या-7 जासं, रेवाड़ी : जिले की सबसे वृद्ध महिला कस्तूरी देवी का निधन हो गया। वे 108 साल की थीं। उनके निधन पर जिले के अनेक लोगों ने हार्दिक संवेदना व्यक्त की है। कस्तूरी देवी सिंचाई विभाग के सेवानिवृत्त उपमंडल अभियंता राव गजराज सिंह की माता व सेक्टर एक निवासी भाजपा के वरिष्ठ कार्यकर्ता सुनील यादव की दादी थी। मूसेपुर निवासी कस्तूरी देवी के बड़े बेटे राव गजराज सिंह ने उन्हें मुखाग्नि दी। इस म... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 06:26 PM (IST)
        

तीन वर्षीय बच्ची से दुष्कर्म का आरोपी गिरफ्तार

-आरोपी धारूहेड़ा की एक ट्रांसपोर्ट कंपनी में ट्रक चालक था फोटो संख्या 18 है। संवाद सहयोगी, धारूहेड़ा: तीन दिन पूर्व यहां के सेक्टर के निकट झुग्गी-झोपडि़यों से तीन वर्षीय बच्ची का अपहरण व दुष्कर्म करने के आरोपी को धारूहेड़ा थाना पुलिस ने मंगलवार की शाम गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने आरोपी से चोरी किया गया मोबाइल भी बरामद कर लिया है। आरोपी धारूहेड़ा की एक ट्रांसपोर्ट कंपनी में ट्रक चालक था। गत 19 जुलाई... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 06:25 PM (IST)
        

वेतन में असमानता को लेकर दंत चिकित्सकों ने जताया रोष

-हरियाणा डेन्टल डाक्टर एसोसिएशन के आह्वान पर काला बिल्ला लगाया जागरण संवाददाता, नारनौल : हरियाणा डेन्टल डाक्टर एसोसिएशन के आह्वान पर बुधवार को जिले भर के डेन्टल डाक्टरों ने समान वेतन व दर्जा दिए जाने सम्बन्धी की मांग ठुकरा दिए जाने के विरोध में काले बिल्ले लगाकर अपना रोष व्यक्त किया। प्रदेशभर के डेन्टल डाक्टर 23 से 25 जुलाई तक काले बिल्ले लगाकर अपने काम पर आएंगे। 26 जुलाई के बाद डेन्टल डाक्टर दंत... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 06:19 PM (IST)
        

बिजली किल्लत से त्रस्त ग्रामीणों ने लाइनमैन को बनाया बंधक

-पुलिस ने समस्या का समाधान कर लाइनमैन को मुक्त कराया जागरण संवाददाता, रेवाड़ी : पिछले एक पखवाड़े से बिजली की किल्लत झेल रहे ग्रामीणों का गुस्सा बुधवार को फूट पड़ा। ग्रामीणों ने गांव में नियुक्त लाइनमैन को बंधक बना लिया। सूचना मिलने के बाद पहुंचे बिजली निगम के अधिकारियों व पुलिस ने समस्या का समाधान कर लाइनमैन को मुक्त कराया। गांव ठोठवाल में पिछले एक पखवाड़ा से बिजली समस्या बनी हुई थी। लाइन में फाल्ट... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 06:01 PM (IST)
        

सड़क हादसे में ट्रक चालक की मौत

जासं, रेवाड़ी : नारनौल मार्ग गांव नाधा मोड़ के समीप मंगलवार देर रात सड़क पर खड़े ट्राले से एक ट्रक की भिड़ंत हो गई। दुर्घटना में ट्रक चालक की मौत हो गई। घटना के बाद ट्राला चालक मौके से फरार हो गया। जिला अलवर निवासी 35 वर्षीय मुकेश कुमार ट्रक में सीमेंट भर कर नारनौल से रेवाड़ी की ओर आ रहा था। नांधा मोड़ के निकट सड़क पर खड़े पाउडर से भरे ट्राले से ट्रक की भिड़ंत हो गई। दुर्घटना में ट्रक की केबिन पूरी तरह क्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 05:54 PM (IST)
        
(News from Rewari, Haryana)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें