Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 24,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

रेवाड़ी

पेयजल समस्या का स्थायी समाधान: अभय

जागरण संवाददाता, नारनौल : नागल चौधरी विधायक डा.अभय सिंह ने रविवार को विधानसभा क्षेत्र के गाव धानौता, हसनपुर और भाखरी का दौरा किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि हलके सभी गावों की जनसमस्या का प्राथमिकता के आधार पर समाधान करेंगे। किसी भी गांव में पेयजल की समस्या नहीं रहने दी जाएगी। विधायक डा. अभय सिंह यादव ने कहा कि क्षेत्र को विकास की दृष्टि से पिछड़ने नहीं दिया जाएगा। बिजली, नहरी पानी, पेयजल, परि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 06:49 PM (IST)
        

सफाई अभियान

प्रत्येक भारतीय का कर्तव्य है कि देश की गंदगी दूर करे: प्रो राम बिलास फोटो: 23एनएआर-11 संवाद सहयोगी, महेद्रगढ़ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के स्वच्छता अभियान को गति प्रदान करने की कड़ी में रविवार को शिक्षा, परिवहन मंत्री प्रो. रामबिलास शर्मा ने जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान महेद्रगढ़ के सभागार में अध्यापकों, प्रशिक्षु अध्यापकों तथा सभागार में उपस्थित लोगों को स्वच्छता की शपथ दिलाई। उन्होंने ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 06:48 PM (IST)
        

टूटी सड़कों से बढ़ रही है दुर्घटना

प्रशासन मौन बन देख रहा तमाशा संवाद सहयोगी, मंडी अटेली : अटेली-बहरोड़ मार्ग पर बने गहरे-गहरे गड्ढों से आए दिन दुर्घटना हो रही है, लेकिन प्रशासन इस और कोई ध्यान नहीं दे रहा है। अटेली से राजस्थान सीमा तक 12 किलोमीटर के इस मार्ग से अपने गंतव्य तक पहुचने में घटा भर लग जाता है। इस सड़क का निर्माण 2011 में एक ठेकेदार के माध्यम से करवाया गया था। इसकी देखरेख व पाच वर्ष तक मरम्मत का जिम्मा इसी ठेकेदार को स... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 06:23 PM (IST)
        

जीवन में सबसे बड़ा शत्रु क्रोध व अहंकार: सूर्य भाई

फोटो-16एनएआर 14 जागरण संवाददाता, नारनौल- । हम आज के इंसान कभी देवी व देवता थे तथा आज भी हम इंसानों में देवत्व शक्ति विद्यमान है लेकिन इस देवत्व शक्ति को हमें समझने की आवश्यकता है। उक्त प्रवचन रविवार को चितवन वाटिका में प्रजापिता ब्रह्माकुमारी विश्वविद्यालय द्वारा आयोजित वाह जिन्दगी वाह के कार्यक्रम में दौरान सूर्य भाई ने देते हुए बताया कि हमें परमपिता ब्रह्मा द्वारा दिए गए सत्य के ज्ञान को लेना... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 06:05 PM (IST)
        

बिजली विभाग के खिलाफ किया प्रदर्शन

आधा घटा जाम के बाद बिजली कर्मियों ने सप्लाई बहाल करना किया शुरू फोटो: 23एनएआर-18 संवाद सहयोगी,नागल चौधरी: कस्बे के पास स्थित गाव शहबाजपुर में सड़क किनारे खड़ा बिजली का पोल टूटने से हरिजन मोहल्ले में गत चार दिन से बिजली संकट बना हुआ था। इससे मौहल्ले में पेयजल किल्लत भी बन गई। शिकायत के बाद भी पोल ठीक नही करने पर बस्ती की महिलाओं ने सड़क पर उतर कर दौखेरा-नागल चौधरी मार्ग जाम कर दिया। इस दौरान महिलाओं... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 06:03 PM (IST)
        

गंदा पानी रुकने से दुकानदार परेशान

फोटो: 22एनएआर- 17 संस,मंडी अटेली, कस्बे के नारनौल रेवाड़ी सड़क मार्ग पर बने गंदे निकासी के पानी का नाला बंद होने के कारण पानी का जमावड़ा सड़क मार्ग के किनारे बन गया जो आम नागरिकों के लिए रास्ते का रोड़ा साबित हो रहा है। स्थानीय पावर हाउस के सामने से उनिंदा गाव की ओर जाने वाले गंदे पानी का नाला पिछले चार रोज से बंद पड़ा है। कस्बे के आबादी वाले क्षेत्र से आने वाले नालियों का गंदा पानी इस नाली से होकर ध... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 05:59 PM (IST)
        

टूटी सड़क से परेशान लोगों की नारेबाजी

-प्रशासन जल्द नहीं चेता तो धरना देकर लगाएंगे जाम फोटो-23एनएआर 16 जागरण संवाददाता, नारनौल- स्थानीय मोहल्ला फ्रासखाना में श्याम मंदिर के पास पिछले 15 दिनों से टूटी पड़ी सड़क से परेशान मोहल्लावासियों का गुस्सा रविवार को जिला प्रशासन पर फूट पड़ा। मोहल्ले के सैकड़ों पुरूष व महिलाओं ने टूटी सड़क के पास खडे़ होकर जिला प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहे युवा सेवक संघ के... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 05:57 PM (IST)
        

भागवत कथा के उपलक्ष्य में निकाली कलशयात्रा

फोटो-23एनएआर 13 जागरण संवाददाता, नारनौल- श्री गौड़ ब्राह्मण सभा के प्रांगण में रविवार से शुरू हुई श्रीमद्भागवत कथा से पूर्व एक विशाल कलश यात्रा का आयोजन किया गया। कलश यात्रा नगर के दर्शनीय मंदिर मां चामुंडा देवी से शुरू होकर आजाद चौक, गांधी बाजार, मानक चौक व पनीगंज होती हुई कथा स्थल श्री गौड़ ब्राह्मण सभा भवन पर जाकर संपन्न हुई। कलश यात्रा धर्म ध्वज, घोड़ा बग्गी, सुंदर झांकियां और बैंडबाजों के स... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 05:51 PM (IST)
        

भाजपा के सदस्यता अभियान के लिए कार्यशाला आयोजित

जागरण संवाददाता, नारनौल: भारतीय जनता पार्टी ने सशक्त भाजपा-सशक्त भारत की परिकल्पना के तहत राष्ट्रीय सह-सदस्यता प्रमुख एवं राष्ट्रीय सचिव सुधा यादव की अध्यक्षता में तथा प्रदेशाध्यक्ष व शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा की देखरेख में एक कार्यशाला का आयोजन किया गया। इसी मामले को लेकर 21 नवम्बर को सोनीपत में प्रदेश के सभी विधायक, सांसद, प्रदेश पदाधिकारी, जिलों के अध्यक्षों तथा महामंत्रियों सहित जिला सदस्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 05:48 PM (IST)
        

संस्कृति, संस्कार व शिक्षा हिन्दुस्तान की पहचान- प्रो. रामबिलास

फोटो: 23एनएआर-10 संवाद सहयोगी, महेद्रगढ़ शिक्षा मंत्री प्रो.रामबिलास शर्मा ने कहा कि संस्कृति, संस्कार व शिक्षा हिन्दुस्तान की पहचान है। इनमें से शिक्षा व्यक्तित्व विकास की सबसे बड़ी कड़ी है। श्री शर्मा ने रविवार को जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान महेंद्रगढ़ में मा सरस्वती की प्रतिमा का अनावरण करने के बाद वहा कॉरिडोर में आयोजित समारोह को संबोधित करते हुए व्यक्त किए। उन्होंने कहा कि आधुनिक समाज ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 05:46 PM (IST)
        

लीड: ईट भट्ठों पर मेहनत की चक्की में पिस रहा बचपन

-शिक्षा की राह भटक कर मिटटी में तलाश रहे भविष्य फोटो: 23एनएआर-04 संवाद सहयोगी, नागल चौधरी : सरकार की तमाम कोशिशों के बावजूद भी बाल श्रम पर नकेल नही कसी जा सकी है। जिससे यहा संचालित ईट भट्ठों पर बचपन मेहनत की चक्की में पिस रहा है। ईट भटठों के मालिक मासूम बच्चों को दिहाड़ी का लालच देकर उनसे दिनरात ईट भट्ठों पर काम ले रहे है। देखने पर इन मासूमों की स्थित बंधुआ मजदूरों जैसी प्रतीत होती है। लेकिन इनका... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 05:33 PM (IST)
        

मुख्यमंत्री का नारनौल में प्रथम आगमन आज

-साढ़े तीन घंटे के कार्यक्रम में रूबरू होंगे अधिकारियों, पार्टी पदाधिकारियों व आम लोगों से -भाजपा पदाधिकारी मुख्यमंत्री के समक्ष रखेंगे सरकारी कार्यालय में फैले भ्रष्टाचार की फेहरिस्त जागरण संवाददाता, नारनौल : मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर का सोमवार को नारनौल में प्रथम दौरा होगा। मुख्यमंत्री के प्रथम नारनौल आगमन को लेकर जहां प्रशासन सक्रिय हो गया है, वहीं भाजपा के पदाधिकारी भी उत्साहित नजर आ रहे ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 05:29 PM (IST)
        

मुख्यमंत्री का दौरा आज, सुनेंगे लोगों की समस्याएं

फोटो संख्या 39 -सीएम के आगमन की तैयारियों में जुटा प्रशासन -तीन बजे जिला सचिवालय में लेंगे अधिकारियों की बैठक जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर 23 नंवबर, रविवार को रेवाड़ी का दौरा करेंगे। इस दौरान मुख्यमंत्री लोगों की समस्याएं सुनेंगे तथा अधिकारियों की बैठक भी लेंगे। मुख्यमंत्री बनने के बाद उनका रेवाड़ी में यह पहला दौरा है। उपायुक्त आरसी वर्मा ने बताया कि मुख्यमंत्री मनोहर ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 01:11 AM (IST)
        

प्रतियोगिता में सीआर इंटरनेशल स्कूल ओवरआल विजेता

फोटो संख्या: 31 -खंड स्तरीय कानूनी साक्षरता प्रतियोगिता जागरण संवाददाता, रेवाड़ी : तिहाड़ा स्थित सीआर इंटरनेशनल स्कूल में खंड स्तरीय कानून साक्षरता प्रतियोगिता का आयोजन किया गया, जिसमें ओवरआल विजेता सीआर इंटरनेशनल स्कूल रहा। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि खंड शिक्षा अधिकारी अनूप सिंह थे। कार्यक्रम का शुभारंभ निदेशक योगेश तिवारी ने मां सरस्वती की प्रतिमा के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित कर किया। प्रतियोगिता के ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 01:11 AM (IST)
        

महिला पर आत्महत्या के लिए मजबूर करने का मामला दर्ज

-महिला से छेड़छाड़ के आरोपी ने कर ली थी आत्महत्या संवाद सहयोगी, कोसली: उपमंडल के गांव जुड्डी में बृहस्पतिवार की देर शाम एक युवक ने जहरीला पदार्थ खाकर आत्महत्या करने के मामले में कोसली थाना पुलिस ने छेड़छाड़ का आरोप लगाने वाली महिला के खिलाफ आत्महत्या के लिए मजबूर करने का मामला दर्ज कर लिया है। महिला ने मृतक युवक पर छेड़छाड़ का आरोप लगाते हुए पुलिस को शिकायत दी थी। पुलिस ने गांव जुड्डी निवासी 22 वर्षी... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 01:11 AM (IST)
        

श्रीश्री रविशंकर आज शहर में

फोटो संख्या:32 जागरण संवाददाता,रेवाड़ी: आध्यात्मिक गुरु श्रीश्री रविशंकर रविवार की शाम करीब 6 बजे शहर में पहुंचे। रविशंकर के आगमन की सभी तैयारियां पूर्ण कर ली गई हैं और शहर के हिंदू हाई स्कूल में प्रवचन कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। आर्ट आफ लिविंग के तत्वावधान में आयोजित किए जा रहे कार्यक्रम में सभा के पदाधिकारी हिंदू हाई स्कूल में दिनभर जमे रहे। संस्था के राज्य प्रशिक्षक ब्रह्माप्रकाश भारद्वाज न... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 01:11 AM (IST)
        

उद्योगपतियों को दी ई-गवर्नेस की जानकारी

फोटो संख्या:29 --------- -वाणिज्यिक कर विभाग ने आनलाइन सुविधा के बताए लाभ संवाद सहयोगी, भिवाड़ी : वाणिज्यिक कर विभाग की ओर से शुक्रवार को यहां के बीएमए सभागार ई-गवर्नेस के लिए एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया। कार्यशाला में विभाग के अतिरिक्त उपायुक्त सहित अन्य अधिकारियों ने उद्योगपतियों को कर जमा कराने के लिए प्रारंभ की गई आनलाइन सुविधा की जानकारी दी। कार्यशाला का शुभारंभ करते हुए विभाग के... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 01:11 AM (IST)
        

निबंध के माध्यम से स्वच्छता का दिया संदेश

स्वच्छ हरियाणा स्वस्थ भारत फोटो संख्या 46 जागरण संवाददाता, रेवाड़ी : दिल्ली रोड स्थित यूरो इंटरनेशनल स्कूल में स्वच्छता पर आधारित रचनात्मक कार्यक्रम आयोजित हुए। एक ओर जहां विद्यार्थियों ने अपने स्कूल, पार्को और अन्य सार्वजनिक स्थलों पर साफ सफाई की वहीं विद्यार्थियों ने सफाई अभियान से जुड़ने व अपने आसपास गंदगी नहीं फैलाने की प्रेरणा दी। इस मौके पर विद्यार्थियों ने स्वच्छता पर आधारित निबंध प्रतियो... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 01:11 AM (IST)
        

कार की टक्कर से एक युवक की मौत, दूसरा घायल

संवाद सहयोगी, धारूहेड़ा : राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या आठ पर बृहस्पतिवार की रात कार की टक्कर से मोटरसाइकिल पर सवार एक युवक की मौत हो गई, जबकि दूसरा युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। घटना के बाद कार चालक मौके से फरार हो गया। जिला अलवर के गांव आमोठ निवासी विनोद कुमार अपने गांव निवासी दोस्त अशोक कुमार के मोटर साइकिल पर दिल्ली-जयपुर हाईवे पर धारूहेड़ा की ओर आ रहा था। धारूहेड़ा के निकट गलत दिशा से जा रही कार ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 01:11 AM (IST)
        

पूरे प्रदेश का होगा समान विकास : बिक्रम सिंह

-सहकारिता मंत्री ने सुनी ग्रामीणों की समस्याएं फोटो संख्या 30 जागरण संवाददाता, रेवाड़ी : सहकारिता मंत्री बिक्रम सिंह यादव ने कहा कि कोसली सहित पूरे प्रदेश का समान विकास होगा, इसके लिए वर्तमान प्रदेश सरकार समान विकास को बढ़ावा दे रही है। वे शनिवार को कोसली विधानसभा क्षेत्र के गाव माखरिया में ग्रामीणों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने शनिवार को बोहतवास, बंगड़वा, जाडरा, रोलियावास, भठेड़ा, मूंदी, आलिय... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 01:11 AM (IST)
        
(News from Rewari, Haryana)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें