Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
March 30,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

रेवाड़ी

फर्जी शराब ठेका पकड़ा, आरोपी फरार

संवाद सहयोगी, बावल : क्षेत्र के गांव मोहम्मदपुर में आबकारी विभाग की अनुमति के बिना फर्जी देसी शराब का ठेका चल रहा था। पुलिस द्वारा दबिश देने पर सेल्समैन मौके से फरार हो गया। पुलिस ने ठेके से बड़ी मात्रा में अवैध शराब भी बरामद की है। बावल थाना पुलिस को सूचना मिली कि गांव मोहम्मदपुर में देसी शराब का अवैध ठेका चल रहा है। सूचना के आधार पर पुलिस ने शनिवार की शाम को ठेके पर छापामार कार्रवाई कर 1110 बोत... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 01:14 AM (IST)
        

शिविर के समापन पर गोष्ठी आयोजित

जासं, रेवाड़ी : गोकलगढ़ स्थित अरावली इंटरनेशनल स्कूल में चल रहे शिविर का रविवार को समापन हो गया। इस मौके पर प्रतिभागियों को सम्मानित किया गया। समापन अवसर पर शिक्षा का महत्व विषय पर गोष्ठी का आयोजन हुआ। इसमें मीरपुर स्थित इंदिरा गांधी विश्वविद्यालय के सहायक प्राध्यापक निखिलेश ने मुख्य वक्ता के रूप में शिरकत की। उन्होंने अभिभावकों को नैतिक शिक्षा के प्रति बच्चों को जागरूक करने का आह्वान किया। संस्थ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 01:12 AM (IST)
        

श्रीकृष्ण भवन का शिलान्यास समारोह आज

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी : यादव कल्याण सभा की ओर से यहां के गढ़ी बोलनी रोड पर निर्मित किए जाने वाले श्रीकृष्ण भवन का सोमवार 30 मार्च को शिलान्यास किया जाएगा। शिलान्यास समारोह के मुख्य अतिथि योजना एवं रक्षा राज्यमंत्री राव इंद्रजीत सिंह होंगे। अध्यक्षता स्वामी शरणानंद करेंगे। समारोह में लोक निर्माण मंत्री राव नरबीर सिंह, सहकारिता राज्यमंत्री बिक्रम सिंह यादव, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व पूर्व मंत्री... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 01:12 AM (IST)
        

जारी है शुभकामनाएं देने का सिलसिला

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी : दैनिक जागरण के नेहरू पार्क के समीप सेक्टर एक पर नए कार्यालय का शुभारंभ होने पर विभिन्न राजनीतिक, प्रशासन, सामाजिक और प्रबुद्धजनों का शुभकामनाएं देने का सिलसिला जारी है। लोगों ने दैनिक जागरण समाचार पत्र की विश्वसनीयता पर आस्था जताते हुए भविष्य में भी निरंतरता देते रहने का आह्वान किया। ---------- पत्रकारिता के क्षेत्र में दैनिक जागरण नए आयाम स्थापित करने की शुभकामनाएं ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 01:11 AM (IST)
        

एनएसएस शिविर में स्वच्छता पर दिया जोर

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी : विभिन्न महाविद्यालयों में इन दिनों राष्ट्रीय सेवा योजना के तहत शिविर चल रहे हैं। इसके तहत अहीर पीजी कालेज की ओर से भगवत भक्ति आश्रम में चल रहे शिविर का रविवार को समापन हो गया। समापन अवसर पर कृषि विज्ञान केंद्र के निदेशक डा. कपूर सिंह ने स्वयंसेवकों को संबोधित किया। उन्होंने एनएसएस की महत्ता व कृषि संबंधी जानकारी दी। प्रो. केबी सिंह ने नैतिक मूल्यों को जीवन में आवश्यक म... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 01:11 AM (IST)
        

रास्ते से अतिक्रमण हटाने की मांग

जासं,रेवाड़ी: जिले के गांव लिसान के नागरिकों ने उपायुक्त एवं सीएम विंडो पर शिकायत देकर मुख्य रास्ते पर किए गए अतिक्रमण को हटवाने की मांग की है। गांव निवासी संजय कुमार सहित अन्य लोगों ने दी शिकायत में बताया कि मुख्य रास्ते पर कुछ लोगों ने अतिक्रमण कर लिया है। इस कारण दूषित पानी की भी निकासी नहीं हो रहा है। यह रास्ता गांव के मंदिर को जाता है।और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 01:10 AM (IST)
        

श्रद्धालुओं ने चढ़ाया चांदी का मुकुट

जागरण संवाददाता,रेवाड़ी: जिले के गांव अहरोद स्थित प्राचीन भैरों मंदिर में रविवार को पूजा-अर्चना कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस अवसर पर ग्रामीणों ने बाबा की प्रतिमा पर चांदी का मुकुट भी चढ़ाया। मंदिर परिसर में इससे पूर्व शनिवार रात को जागरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें विभिन्न स्थानों से आए हुए कलाकारों ने बाबा का गुणगान किया। मंदिर के महत पुजारी नटवरलाल शर्मा ने कहा कि धार्मिक कार्यक्रमों मे... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 01:10 AM (IST)
        

बासदूदा में प्रसिद्ध भैरों मेला शुरू

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: जिले के खोल खंड के गांव बासदूदा स्थित प्रसिद्ध बाबा भैंरो का तीन दिवसीय मेला रविवार से प्रारंभ हो गया। मेले में पहुंचने वाले श्रद्धालुओं का शनिवार से ही आना शुरू हो गया है। श्रद्धालुओं की बड़ी संख्या को देखते हुए पुलिस प्रशासन की तरफ से भी सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। शराब का भोग बाबा भैरों के इस मंदिर में श्रद्धालुओं द्वारा शराब का भोग लगाया जाता है। इसके चलते इस... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 01:09 AM (IST)
        

नपा बैठक में विकास कार्यो पर हुई चर्चा

संवाद सहयोगी, बावल: बावल नगरपालिका की बैठक प्रधान चंद्रपाल चौकन की अध्यक्षता में आयोजित हुई। बैठक में नगरपालिका की आय बढ़ाने पर विशेष ध्यान रहा तथा विकास कार्यो को लेकर भी विस्तार से चर्चा के साथ विभिन्न प्रस्तावों को मंजूरी दी गई। बैठक में एक महिला पार्षद ने अपने वार्ड पर विकास कार्य कराए जाने पर भेदभाव का आरोप लगाते हुए बैठक से वाकआउट भी किया। बैठक नपा सचिव संदीप मलिक ने पिछली बैठक में पास किए ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 01:09 AM (IST)
        

किसानों को किया जल संरक्षण के प्रति जागरूक

जागरण संवाददाता,रेवाड़ी: जिला में चलाए जा रहे राष्ट्रीय ग्रामीण पेयजल एवं स्वच्छता जागरूकता अभियान के तहत बावल खंड के गांव बोलनी में कृषि विभाग के तत्वावधान में किसानों को जल संरक्षण के प्रति जागरूक किया गया। कृषि उपनिदेशक डा. बाबूलाल ने कहा कि अभियान का उद्देश्य लोगों को जल संरक्षण के प्रति अधिक से अधिक जागरूकता पैदा करना है। उन्होंने किसानों से आह्वान किया कि वे सिंचाई के लिए फव्वारा एवं टपका विध... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 01:08 AM (IST)
        

रेहड़ी वालों का किया समर्थन

जासं, रेवाड़ी : वैकल्पिक व्यवस्था किए बगैर रेहड़ी वालों को हटाना असंवैधानिक है। सामाजिक कार्यकर्ता कामरेड राजेंद्र सिंह एडवोकेट ने मुंबई में दायर एक सर्वोच्च न्यायालय की जनहित याचिका का हवाला देते हुए कहा कि प्रशासन को पहले इनके लिए वैकल्पिक व्यवस्था करनी चाहिए थी इसके बाद हटाने के लिए कार्रवाई करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि जिन रेहड़ी वालों को हटाया गया है उन सभी का आजीविका अर्जित करने का मात्र यही ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 01:08 AM (IST)
        

कमेटी की अधिसूचना जारी करने की मांग

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी : हरियाणा अनुसूचित जाति राजकीय अध्यापक संघ की रविवार को रविदास मंदिर में जिला कार्यकारिणी की बैठक हुई। प्रदेश उपाध्यक्ष लक्ष्मीबाई ने बैठक की अध्यक्षता की। जिला प्रधान होशियार सिंह बिहागरा ने सरकार द्वारा कैबिनेट में पारित पी राघवेंद्र कमेटी की रिपोर्ट की अधिसूचना जारी करने की मांग की। इसके अलावा संविधान निर्माता डा. बीआर अंबेडकर की जयंति मनाने के लिए विचार विमर्श किया गया... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 01:07 AM (IST)
        

साथी हलवाई पर हत्या का मामला दर्ज

संवाद सहयोगी, धारूहेड़ा: क्षेत्र के गांव मीरपुर में मिले एक व्यक्ति के अधजले शव के मामले में धारूहेड़ा थाना पुलिस ने साथी हलवाई के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया है। शनिवार को धारूहेड़ा थाना पुलिस ने गांव तुर्कियावास निवासी व्यक्ति का शव पड़ा हुआ मिला था। शव को जलाने का प्रयास भी किया गया था। तुर्कीयावास निवासी 50 वर्षीय मोहर सिंह हलवाई का काम करता था। दो दिन पूर्व पड़ोसी गाव मीरपुर निवासी महेश कुमार... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 01:07 AM (IST)
        

श्रीकृष्ण भवन के शिलान्यास का समारोह आज

जासं, रेवाड़ी : यादव कल्याण सभा की देखरेख में बनने वाले श्रीकृष्ण भवन के शिलान्यास समारोह 30 मार्च को सुबह 10 बजे गढ़ी बोलनी रोड स्थित कर्नल महासिंह मार्ग पर संबंधित भूखंड पर आयोजित किया जायेगा। सभा के अध्यक्ष रामबीर यादव ने बताया कि कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में योजना एवं रक्षा राज्य मंत्री राव इंद्रजीत सिंह होंगे जबकि समारोह की अध्यक्षता सभा के मुख्य संरक्षक एवं आध्यात्मिक विचारक स्वामी ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 01:06 AM (IST)
        

मां का स्थान सर्वोपरि : मिश्रा

संवाद सहयोगी, भिवाड़ी : भारत विकास परिषद की ओर से प्रातीय परिवार संस्कार शिविर का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का मुख्य अतिथि गोविन्द मिश्रा, कार्यक्रम अध्यक्ष आरके गुप्ता, प्रातीय अध्यक्ष भाविप, विशिष्ट अतिथि जयपुर डिस्काम के अधीक्षण अभियंता रामअवतार कसाना सहित अन्य लोगों ने द्वीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। भाविप अध्यक्ष डा. नवनीता शर्मा ने अतिथियों का स्वागत किया जबकि आरके गुप्ता ने... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 01:06 AM (IST)
        

संत समागम का हुआ आयोजन

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: यहां के सरकुलर रोड स्थित निरंकारी सत्संग भवन में भिवानी जोन का संत समागम का आयोजन किया गया। समागम में जिला के अलावा महेंद्रगढ़, झज्जर एवं भिवानी जिलों से बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं ने भाग लिया। श्रद्धालुओं को प्रवचन करते हुए निरंकारी मिशन के प्रचारक संत संदीप गुलाटी ने कहा कि भक्ति में भाव सर्वोपरि होता है। उन्होंने कहा कि सच्चे मन की श्रद्धा और पूजा से हर मनौती पूर्ण हो... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 01:05 AM (IST)
        

हरचंदपुर रोड पर मिला एक व्यक्ति का शव

-सड़ी-गली हालत में होने के कारण नहीं हो पाई पहचान संवाद सहयोगी, बावल: क्षेत्र के गांव हरचंदपुर के निकट स्थित खाली प्लाट में उगी झाड़ियों से बावल थाना पुलिस ने एक व्यक्ति का शव बरामद किया है। शव कई दिन पुराना होने के कारण सड़ी-गली हालत में पहुंच चुका था। मृतक की पहचान नहीं हो पाई है। रविवार को बावल थाना पुलिस को सूचना मिली कि दिल्ली-जयपुर हाइवे से हरचंदपुर गांव की ओर जाने वाली सड़क पर खाली प्लाट में... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 01:05 AM (IST)
        

अलग-अलग स्थानों से तीन मोटरसाइकिल चोरी

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: जिले में चोर अलग-अलग स्थानों से तीन मोटरसाइकिल चोरी कर ले गए। गांव धामलावास निवासी तेजपाल ने पुलिस को दी शिकायत में कहा है कि वह बृहस्पतिवार को अपनी मोटरसाइकिल पर यहां की ब्रास मार्केट में आए थे। वे मोटरसाइकिल को मार्केट में खड़ा कर काम निपटाने के लिए चले गए। कुछ समय बाद जब वे वापस लौटे तो मोटरसाइकिल गायब थी। माडल टाउन थाना पुलिस ने तेजपाल की शिकायत पर चोरी का मामला दर्ज ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 01:04 AM (IST)
        

डेढ़ हजार बच्चों ने दी छात्रवृत्ति परीक्षा

संवाद सहयोगी, भिवाड़ी: आरपीएस स्कूल के प्रागण में छात्रवृत्ति परीक्षा का आयोजन किया गया। इसमें भिवाड़ी व उसके आसपास के करीब डेढ़ हजार बच्चों ने भाग लिया। कार्यक्रम के दौरान स्कूल के सीईओ मनीष राव ने कहा कि संस्था उनके बच्चों की कामयाबी के लिए तत्पर रहेगी तथा उन्हें हरसंभव सहायता दी जाएगी। उन्होंने कहा कि संस्था प्रारंभ से ही मेहनती बच्चों को छात्रवृत्ति प्रदान करती रही है और छठी कक्षा से ही बच्चों... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 01:04 AM (IST)
        

झगड़े में एक बच्चे की मौत, गांव में तनाव

संवाद सहयोगी, भिवाड़ी : तिजारा कस्बे के निकट आधाका गाव में शनिवार को मोटरसाइकिल से एक लड़की के टकराने को लेकर हुए विवाद में एक बच्चे की मौत हो गई। बच्चे की मौत के बाद एक पक्ष द्वारा कुछ घरों में भी आग लगा दी गई। स्थिति को देखते हुए गांव में पुलिस बल की तैनाती की गई है। रविवार को हालात सामान्य रहे। आधाका गाव में शनिवार को एक लड़की को मोटरसाइकिल से टक्कर लग गई थी। इसी बात को लेकर दो पक्षों के बीच झगड़... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 01:03 AM (IST)
        
(News from Rewari, Haryana)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें