1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

रेवाड़ी

'रक्तदान करना सभी का नैतिक कर्तव्य'

संस, कोसली : जिला रेडक्रास सोसायटी, आइडिया संस्थान व व्यापार मंडल की ओर से सोमवार को रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। मुख्य अतिथि एडीसी सुल्तान ¨सह घोसवाल ने शिविर का उद्घाटन किया। उन्होंने कहा कि जल की तरह रक्त का भी विकल्प नहीं है। आम नागरिक का यह नैतिक कर्तव्य है कि वे मानव की भलाई के लिए रक्तदान करें। इसमें दो राय नहीं है कि अगर हमारे रक्त से किसी की जान बच सकती है, तो हमें गर्व होना चाहिए... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 08 Jul 2015 01:37 AM (IST)
        

दाखिले के लिए उमड़ी भीड़

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी : महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय रोहतक से संबद्ध विभिन्न कॉलेजों में फीस भरने के लिए विद्यार्थियों की कतार लगी रही। मंगलवार को सुबह से ही कॉलेजों में विद्यार्थियों और उनके अभिभावक पहुंच गए। प्रथम कट ऑफ लिस्ट जारी होने के बाद विद्यार्थियों के पास फीस भरने के लिए ज्यादा समय नहीं बचा है। विद्यार्थियों को 8 जुलाई तक ही फीस भरने की छूट मिलेगी। कल लगेगी दूसरी कट ऑफ एमडीयू क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 08 Jul 2015 01:37 AM (IST)
        

कैप्टन अजय ने किया पेट्रोल पंप संचालकों का समर्थन

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी : कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व मंत्री कैप्टन अजय ¨सह यादव ने पेट्रोलियम एसोसिएशन की वैट घटाने की मांग का समर्थन किया है। कैप्टन यादव ने कहा कि प्रदेश की भाजपा सरकार ने पिछले 7-8 महीने पहले डीजल पर वैट 8.80 से बढ़ाकर 11.50 प्रतिशत किया था। सरकार अब इसे एक बार फिर बढ़ाकर 17.50 प्रतिशत करने की तैयारी में है। उन्होंने कहा कि पेट्रोल-डीजल पर वैट कम करने को लेकर ऑल हरिया... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 08 Jul 2015 01:37 AM (IST)
        

नन्ही नृत्यांगना को किया सम्मानित

जासं, रेवाड़ी : गुर्जर घटाल स्थित राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। इसमें स्कूल की तीसरी कक्षा की छात्रा कोमल को गत दिनों दिल्ली में आयोजित समूह नृत्य प्रतियोगिता में बेहतरीन प्रदर्शन करके लौटने पर सम्मानित किया गया। स्कूल के मुख्य अध्यापक सुनील गुप्ता ने इस होनहार कलाकार को मेडल पहनाकर सम्मानित करते हुए इस उपलब्धि को स्कूल और क्षेत्र के लिए गौरव का विषय बताया।... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 08 Jul 2015 01:37 AM (IST)
        

हैंडबाल खिलाड़ी राजबाला रोल मॉडल पुरस्कार से सम्मानित

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी : राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय माजरा भालखी में सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। समारोह में जिले के नांधा गांव निवासी हैंडबाल की राष्ट्रीय खिलाड़ी राजबाला को रोल मॉडल फॉर ग‌र्ल्स के पुरस्कार से सम्मानित किया गया। राजबाला ने अपने पिता के निधन के बाद भी कठिन परिस्थितियों में मुकाबला करते हुए हैंडबाल की राष्ट्रीय प्रतियोगिता में कांस्य पदक हासिल किया है। राजबाला सत्र 2014-15... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 08 Jul 2015 01:37 AM (IST)
        

बारिश ने दी राहत, तापमान यथावत

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी : पिछले एक सप्ताह से बारिश का इंतजार कर रहे शहरवासियों पर मंगलवार को कुछ मिनटों के लिए इंद्रदेव मेहरबान हुए। दोपहर के समय शहर में बारिश हुई जिससे लोगों को कुछ राहत मिली, हालांकि बारिश अधिक नहीं थी इससे उमस का असर अधिक हो सकता है। ग्रामीण क्षेत्रों में बूंदाबांदी हुई है। जिले में पिछले सप्ताह सोमवार को बारिश हुई थी इसके बाद बड़ी संख्या में किसानों ने अपने खेतों में बाजरे की ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 08 Jul 2015 01:37 AM (IST)
        

बेहतर परीक्षा परिणाम के लिए प्राचार्य सम्मानित

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी : गांव दड़ौली स्थित राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय को बारहवीं कक्षा के सराहनीय परिणाम के लिए ग्राम पंचायत की ओर से सम्मानित किया गया। स्कूल के कार्यकारी प्रधानाचार्य धर्मचंद शर्मा और स्टाफ को सम्मानित करते हुए ग्राम पंचायत और गांव के प्रबुद्धजनों ने इसे गर्व का विषय बताया। प्रधानाचार्य ने बताया कि स्कूल का बारहवीं का परिणाम 83.4 फीसद था। इनमें से चार विद्यार्थियों ने मे... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 08 Jul 2015 01:37 AM (IST)
        

रक्षा राज्यमंत्री ने सुनी लोगों की समस्याएं

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी : रक्षा राज्य मंत्री एवं सांसद राव इंद्रजीत ¨सह ने मंगलवार को भगवत भक्ति आश्रम के निकट स्थित अपने कार्यालय पर लोगों की समस्याएं सुनी तथा अधिकारियों को समाधान के निर्देश दिए। इस अवसर पर सहकारिता मंत्री बिक्रम ¨सह यादव, बावल विधायक डॉ. बनवारी लाल व आरती राव भी मौजूद थी। राव ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि लोगों की समस्याओं को गंभीरता से लें तथा उनका प्राथमिकता स... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 08 Jul 2015 01:37 AM (IST)
        

प्रापर्टी टैक्स से भरेगा नगर परिषद का खजाना

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी : नगर परिषद को कुल कितने मकान मालिकों से संपत्ति कर की वसूली करनी है? इस सरल से सवाल का नगर परिषद के पास आज कोई जवाब नहीं है, लेकिन आने वाले समय में नगर परिषद को इस कारण आलोचना नहीं झेलनी पड़ेगी। नगर परिषद ने शहर की तमाम संपत्तियों का ब्यौरा जुटाने के लिए निजी एजेंसी को काम सौंप दिया है। अगले चार महीनों में नगर परिषद के पास कुल संपत्तियों का पूरा ब्यौरा तैयार हो जाएगा। ब्य... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 08 Jul 2015 01:37 AM (IST)
        

धारूहेड़ा में दो क्लीनिकों पर छापा

जागरण संवाददात, रेवाड़ी : स्वास्थ्य विभाग की टीम ने मंगलवार को धारूहेड़ा में दो क्लीनिकों पर छापामार कार्रवाई की। इस दौरान यहां पर मरीजों का इलाज करने वाले संचालकों के पास कोई भी वैध प्रमाणपत्र नहीं मिला तथा एक क्लीनिक से गर्भपात की दवाएं भी मिली हैं। स्वास्थ्य विभाग ने दोनों क्लीनिकों को सील करके उनके संचालकों के खिलाफ मामला दर्ज करा दिया है। सिविल सर्जन डा.आदित्य स्वरूप गुप्ता को शिकायत मिली थी... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 08 Jul 2015 01:37 AM (IST)
        

मिशन इन्द्रधनुष के चौथे चरण का शुभारंभ

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: मिशन इंद्रधनुष के चौथे चरण की शुरूआत सिविल सर्जन रेवाडी डा. आदित्य स्वरूप गुप्ता ने मंगलवार को राजेश पायलट चौक बायपास रोड के नजदीक बनी झुग्गियों में च्च्चों का टीकाकरण करके की। डॉ. गुप्ता ने कहा कि शिशु मृत्यु दर कम करने के लिए दो साल तक केच्बच्चों व गर्भवती महिलाओं को पूर्ण टीकाकरण सुविधा देने हेतु सात से 13 जुलाई तक मिशन इंद्रधनुष अभियान के तहत टीकाकरण सप्ताह मनाया ज... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 08 Jul 2015 01:37 AM (IST)
        

अतिक्रमण हटाने में हो रही देरी

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी : शहर में फुटपाथों को अतिक्रमण मुक्त कराने में नगर परिषद की तरफ से लगातार देरी की जा रही है। रेलवे रोड के फुटपाथों पर अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई करने के बाद नप ने अब कार्रवाई को लेकर पूरी तरह से चुप्पी साध ली है। वहीं शहर में फुटपाथों पर अतिक्रमण की समस्या को लेकर लोग भी आवाज बुलंद करने लगे हैं लेकिन जिला प्रशासन भी इसको लेकर कोई गंभीरता नहीं दिखा रहा है। आलम यह है कि रेल... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 08 Jul 2015 01:37 AM (IST)
        

हत्या की गुत्थी न सुलझने पर थाने में जताया रोष

संवाद सहयोगी, बावल : लगभग पांच दिन पूर्व क्षेत्र के गांव पावटी की बणी में नवविवाहिता की हत्या कर शव जलाने के मामले में पुलिस हत्यारों तक नहीं पहुंच पाई है। सोमवार को मृतका के मायका पक्ष सहित जिला अलवर के दस गांवों की पंचायत के प्रतिनिधि बावल थाने पहुंचे तथा आरोपी की गिरफ्तारी न होने पर रोष प्रकट किया। मायका पक्ष ने महिला के पति पर हत्या का आरोप लगाया है। ग्रामीणों ने कहा कि पुलिस द्वारा मामले म... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 08 Jul 2015 01:37 AM (IST)
        

जिला में डिजिटल सप्ताह का समापन

जासं, रेवाड़ी : जिले में 7 जुलाई तक मनाए जा रहे डिजिटल इंडिया सप्ताह का मंगलवार को समापन कार्यक्रम आयोजित किया गया। सचिवालय सभागार में आयोजित कार्यक्रम में एडीसी डा. सुल्तान ¨सह घोसवाल ने सरकार के इस अभियान की जानकारी दी। एडीसी सुल्तान ¨सह घोसवाल ने कहा कि डिजिटल इंडिया सरकार की नई पहल है जिसका उद्देश्य भारत को डिजिटल रूप से सशक्त बनाना है। उन्होंने कहा कि 7 जुलाई तक मनाए गए सप्ताह के तहत लोगों ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 08 Jul 2015 01:37 AM (IST)
        

सेंध लगा कर लाखों की चोरी

जासं, रेवाड़ी : शहर में बंद घरों में चोरी की वारदातें थम नहीं रही हैं। पुलिस भी अभी पिछले कुछ दिनों में हुई चोरी की वारदातों को सुलझा भी नहीं पाई थी, कि सोमवार को चोर शहर के मोहल्ला विजय नगर में एक और बंद मकान में सेंध लगा कर लाखों रुपये के जेवरात व नकदी चोरी कर ले गए। पुलिस को दी शिकायत में विजय नगर निवासी महीपाल ¨सह ने कहा कि सोमवार को वह घर से बाहर गए थे। परिवार के अन्य सदस्य भी बाहर गए हुए थे ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 08 Jul 2015 01:37 AM (IST)
        

रात अंधेरे में सक्रिय हैं बाइक चोर गिरोह

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: शहर की गलियों में रात के अंधेरे में बाइक चोर गिरोह सक्रिय हैं। शनिवार की रात को चार युवक कंपनी बाग मोहल्ला से घर के बाहर खड़ी एक मोटरसाइकिल चोरी कर ले गए। चोरों ने अन्य बाइकों के ताले खोलने का प्रयास भी किया, परंतु कामयाबी नहीं मिली। सीसीटीवी में युवकों के चेहरे स्पष्ट दिखाई दे रहे है, परंतु पुलिस द्वारा कार्रवाई तो दूर दो दिन बाद प्राथमिकी तक दर्ज नहीं की है। कंपनी बाग न... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 08 Jul 2015 01:37 AM (IST)
        

निगरानी कमेटी के चेयरमैन का स्वागत

संवाद सहयोगी, कोसली: कोसली विधानसभा क्षेत्र की निगरानी कमेटी के नवनियुक्त चेयरमैन मा. हुकम ¨सह का मंगलवार को स्वागत किया गया। इस अवसर पर पार्टी पदाधिकारियों ने हुकम ¨सह को इस जिम्मेदारी के लिए बधाई दी। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता वीर कुमार यादव ने कहा कि प्रदेश के सभी 90 विस क्षेत्रों में में बनाई गई निगरानी कमेटियां सरकार व संगठन में सामंजस्य स्थापित करने का काम करेगी। ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 08 Jul 2015 01:37 AM (IST)
        

नालों की गंदगी रोक रही है पानी की राह

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी : मानसून पूर्व नालों की सफाई को लेकर नगर परिषद (नप) प्रशासन बेफ्रिक है। आलम यह है कि हर बारिश के दौरान शहर के प्रमुख स्थानों पर जलभराव की बेहद गंभीर समस्या होती है, लेकिन परिषद ने नालों की सफाई में प्रशासन के निर्देशों को भी तवज्जो नहीं दी है, और अभी तक प्रमुख नालों की सफाई तक नहीं हुई है। जिन स्थानों पर हुई है वहां पर भी सिल्ट उठाने की बजाय नालों के किनारे ही डाल दी गई है।... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 08 Jul 2015 01:37 AM (IST)
        

हर जिले में रैली करेंगे पूर्व सैनिक

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी : वन रैंक-वन पेंशन की मांग पर पर पूर्व सैनिक अब हर जिले में रैली करके इसे जल्द लागू करने की मांग करेंगे। रेवाड़ी में आगामी 26 जुलाई को पूर्व सैनिकों की राव तुलाराम पार्क में रैली होगी। पूर्व सैनिक लीग के अध्यक्ष लेफ्टी. कर्नल आरएल यादव ने बताया कि वन रैंक-वन पेंशन की मांग पिछले कई वर्षो से जारी है। कांग्रेस ने भी इसे लागू करने का आश्वासन दिया था लेकिन लागू नहीं किया। इसी त... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 08 Jul 2015 01:37 AM (IST)
        

स्कूल खेलकूद प्रतियोगिताओं की तैयारियां शुरू

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: शिक्षा विभाग की ओर से स्कूल स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिताओं की तैयारियां आरंभ हो गईं हैं। पहले चरण में 16 जुलाई से जोनल स्तरीय प्रतियोगिताएं आरंभ होंगी। 14, 17 व 19 वर्ष के आयु वर्ग में लड़कों और लड़कियों की विभिन्न प्रतियोगिताओं के लिए खेल मैदान फाइनल करने के बाद विभिन्न स्कूलों में खिलाड़ियों को पढ़ाई के साथ खेलों का अभ्यास भी शुरू कर दिया गया है। रेवाड़ी जोन की मसानी में ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 08 Jul 2015 01:00 AM (IST)
        
(News from Rewari, Haryana)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें