Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 01,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

रेवाड़ी

एटीएम बूथ में सेंध लगाने का प्रयास

-एटीएम बूथ पर दो माह में पांचवी वारदात - ताले टूटे देख कर पुलिस व बैंक अधिकारियों को सूचना दी जागरण संवाददाता, रेवाड़ी : जिले के गांव पाल्हावास स्थित केनरा बैंक के एटीएम बूथ में चोरों ने सोमवार की रात सेंध लगाने का प्रयास किया, परंतु चोर सफल नहीं हो पाए। एटीएम में एक लाख रुपये की नकदी थी। पिछले दो माह में एटीएम बूथ में सेंधमारी के प्रयास की यह पांचवीं घटना है। गांव पाल्हावास स्थित केनरा बैंक की... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 01:39 PM (IST)
        

वाशिंग पाउडर बेचने आए युवकों ने उड़ाए लाखों के गहने

-पुलिस व ग्रामीणों ने युवकों को ढूंढने का प्रयास भी किया संवाद सहयोगी, कोसली : क्षेत्र के गांव छव्वा में मंगलवार को वाशिंग पाउडर बेचने आए दो युवक एक युवती के गहने ले उड़े। ग्रामीणों ने युवकों को ढूंढने का प्रयास भी किया, परंतु उनका कहीं भी पता नहीं लग पाया। गांव छव्वा में मंगलवार को मोटरसाइकिल सवार दो युवक वाशिंग पाउडर बेच रहे थे। गांव निवासी युवती सूरजमुखी व उसकी बहन ने युवकों को अपने घर के सामन... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 01:36 PM (IST)
        

शिक्षित युवा झेल रहे बेरोजगारी की मार

यूथ फैक्टर : फोटो संख्या: 5, 6 -क्षेत्र में रोजगार के लिए संस्थान आदि का अभाव है -हजारों की संख्या में बेरोजगार युवा भटकने को मजबूर जागरण संवाददाता, रेवाड़ी : युवाओं के सामने आज सबसे बड़ी समस्या रोजगार की है। सरकार अपने चहेतों को ही रोजगार देती है तो क्षेत्र में रोजगार के लिए संस्थान आदि का अभाव है। यही कारण है कि योग्यता के बावजूद हजारों की संख्या में बेरोजगार युवा भटकने को मजबूर हैं। कुछ इसी प... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 12:34 PM (IST)
        

लीड-नए आविष्कार के मुकाम तक पहुंची रेवाड़ी की बेटी

नमो देव्यै महा देव्यै: फोटो संख्या:40 ---------------- सबहेड-जर्मनी में बायो मेडिकल सेंसर की डिवाइस विकसित करने का शोध किया पूरा -अब अन्य शोध कार्य के लिए जाएगी अमेरिका -चिकित्सा जगत में नए युग के सूत्रपात की दिशा में काम कर रही है जागरण संवाददाता, रेवाड़ी : अपनी प्रतिभा के बल पर हर मुकाम तक पहुंचने वाली बेटियों की संख्या कम नहीं है। रेवाड़ी की एक बेटी भी अब नए आविष्कार का जनक बनने वाली है। बाय... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 12:11 PM (IST)
        

दूषित पानी से लबालब हुआ खुला नाला

फोटो संख्या 42 सुध ही नहीं : -नाले से उठती दुर्गध के कारण घरों में रहना भी मुश्किल -सफाई न होने के कारण नाला दूषित पानी से लबालब भरा है जागरण संवाददाता, रेवाड़ी : यहा के सेक्टर-3 से गुजर रहा दूषित पानी का खुला नाला लोगों के लिए मुसीबत बन चुका है। सफाई न होने के कारण नाला दूषित पानी से लबालब भर चुका है। यदि शीघ्र ही नाले की सफाई व पानी निकासी के लिए प्रबंध नहीं किए गए तो इससे ओवरफ्लो होने वाला... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 12:07 PM (IST)
        

बड़ा तालाब स्थित देवी मां का मंदिर

फोटो संख्या 45, 46, 47 जागरण संवाददाता, रेवाड़ी : शहर के बीच में बड़ा तालाब पर स्थित प्राचीन देवी मां का मंदिर पिछले चार सौ साल से आस्था का केंद्र बना हुआ है। आज भी इस मंदिर में नवरात्रों पर होने वाले आयोजन आकर्षण का केंद्र बना हुआ है। इतिहास : कहा जाता है कि लगभग चार सौ साल से अधिक समय पहले राजा तेज सिंह ने यहां तालाब बनवाया था। उस दौरान राम गोपाल, तुलाराम आदि ने यहां मंदिर की स्थापना की थी।... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 12:03 PM (IST)
        

सांस्कृतिक कार्यक्रम में थिरके वरिष्ठ नागरिक

फोटो संख्या: 32 संस, धारूहेड़ा : निकटवर्ती कस्बा भिवाड़ी के वसुंधरा नगर में चल रहे 'जश्न-2014' सांस्कृतिक कार्यक्रम का सोमवार देर शाम समापन हो गया। इस अवसर पर विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रम हुए। कार्यक्रम की ओवरआल ट्राफी पर भिवाड़ी वरिष्ठ नागरिक संगठन ने कब्जा जमाया। सांस्कृतिक कार्यक्रम के तहत नाइट रैंप शो का भी आयोजन किया गया, जिसमें वरिष्ठ नागरिकों ने रैंप पर अपनी प्रस्तुति दी। इससे पूर्व पंजाब के ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 01:05 AM (IST)
        

खेतों में बह गया लाखों का तेल

-शनिवार को लीक हो गई थी पाइप लाइन, मरम्मत में जुटे हैं कर्मचारी -इसी वर्ष में बिठवाना के पास भी फटी थी पाइप लाइन -बह गया था करोड़ों रुपये की कीमत का तेल ------------------ फोटो संख्या 19 व 20 है। जागरण संवाददाता, रेवाड़ी : गांव बूढ़पुर के निकट सोमवार को लीक हुई मुंद्रा से पानीपत तक जा रही इंडियन आयल कारपोरेशन की तेल पाइप लाइन की मरम्मत का काम शुरू हो गया है। नुकसान का सही आकलन अभी तक नहीं हुआ ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 01:05 AM (IST)
        

कबड्डी में मसानी की टीम रही विजेता

खेल जानर : फोटो संख्या 24 -काठुवास के खिलाड़ियों ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया जासं, रेवाड़ी : शिक्षा विभाग की ओर से चल रही जोनल स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता में मंगलवार को रेवाड़ी और नाहड़ जोन की एथलेटिक और कबड्डी की प्रतियोगिताएं हुई। मसानी स्थित राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में आयोजित कबड्डी प्रतियोगिता में मसानी की टीम प्रथम तथा काठुवास ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया। दोनों ही टीमें पांच अक्टूबर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 01:05 AM (IST)
        

राव के बयान के बाद विक्रम को राहत

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: कोसली विधान सभा क्षेत्र का चुनाव अब रोचक हो गया है। विशेष रूप से राव इंद्रजीत सिंह के उस बयान के बाद यहां की राजनीति में बदलाव आ गया है, जिसमें उन्होंने पार्टी को भाई से बढ़कर बताया था। बता दें कि कोसली विधानसभा सीट पर कांग्रेस ने भाजपा के वरिष्ठ नेता राव इंद्रजीत सिंह के छोटे भाई राव यादुवेंद्र सिंह को ही तीसरी बार टिकट दी है। यादुवेंद्र यहां से विधायक हैं। लेकिन भाजपा ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 01:05 AM (IST)
        

जन आंदोलन बनने लगा स्वच्छता अभियान

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: इसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान का परिणाम कहें या कुछ ओर, लेकिन ये सच है कि अब स्वच्छता अभियान जन आंदोलन बनने लगा है। खुले में शौच से मुक्ति दिलाने के प्रयासों में जहां तेजी दिख रही है, वहीं स्कूलों में भी स्वस्थ भारत-स्वच्छ विद्यालय अभियान चलाया जा रहा है। 'स्वच्छ भारत स्वच्छ विद्यालय' अभियान के तहत मंगलवार को जिले के विभिन्न स्कूलों में सफाई अभियान का शुभारंभ क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 01:05 AM (IST)
        

लीड : सांस्कृतिक कार्यक्रमों से किया याद

फोटो संख्या : 1, 2 सबहेड-तीन दिवसीय महाराजा अग्रसेन जयंती समारोह का समापन जागरण संवाददाता, रेवाड़ी : महाराजा अग्रसेन जयंती के उपलक्ष्य में चल रहे कार्यक्रम का मेला, सांस्कृतिक कार्यक्रम, प्रतिभा सम्मान समारोह और अग्र नाटिका के मंचन के साथ समापन हो गया। अग्रसेन सभा व महाराजा अग्रसेन जयंती समारोह आयोजन समिति के तत्वावधान में बाल भवन में लाला पूर्णचंद भट्ठेवाला की अध्यक्षता में कार्यक्रम का शुभारं... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 01:04 AM (IST)
        

जागो वोटर:

फोटो नंबर-31 लोकतंत्र में जनता सबसे ताकतवर --- लोकतंत्र का अर्थ है जनता का शासन। लेकिन लोकतंत्र को ताकत तभी मिलती है, जब अधिकाधिक लोग वोट डालने के लिए बूथ तक पहुंचे। अक्सर होता ये है कि प्रबुद्ध कहलाने वाले लोग ही कई बार वोट डालने के लिए घर से नहीं निकलते हैं, जबकि आलोचना करने में आगे रहते हैं। ये परिस्थिति पैदा नहीं हो, इसके लिए ये जरूरी है हम सब मतदान में बढ़चढ़ कर भाग लें। लोकतंत्र तभी सफल ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 01:04 AM (IST)
        

ताइक्वांडो प्रतियोगिता के विजेता हुए सम्मानित

फोटो संख्या : 13 -विभिन्न स्कूलों के खिलाड़ियों ने उत्कृष्ट प्रदर्शन किया जागरण संवाददाता, रेवाड़ी : ततारपुर स्थित राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में गत दिनों आयोजित जिलास्तरीय ताइक्वांडो प्रतियोगिता में जिले के विभिन्न स्कूलों के खिलाड़ियों ने उत्कृष्ट प्रदर्शन किया। इन खिलाड़ियों को स्कूल प्रबंधन की ओर से सम्मानित किया गया। बेरलीखुर्द स्थित कैनाल वैली पब्लिक स्कूल के खिलाड़ियों द्वारा दो स्वर्ण... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 01:04 AM (IST)
        

काव्य व भाषण प्रतियोगिता में बताई हिंदी की महत्ता

-विभिन्न विभागों से 19 छात्रों ने अपनी रचनाएं प्रस्तुत की जागरण संवाददाता, रेवाड़ी : मीरपुर स्थित आइजीयू में हिंदी विभाग की ओर से हिंदी भाषा पर आधारित काव्य पाठ और भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। कुलपति महेंद्र कुमार ने मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की वहीं हरियाणा साहित्य रत्न सम्मान और सूर पुरस्कार से सम्मानित एमडीयू रोहतक हिंदी विभाग के पूर्व अध्यक्ष डा. हरिश्चंद्र वर्मा ने अध्यक्षता की। ह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 01:04 AM (IST)
        

जनसंपर्क पर प्रत्याशियों का ज्यादा ध्यान

जानर- चुनावी हलचल -रैली के लिए नहीं ली है किसी प्रत्याशी ने अनुमति -बावल विधानसभा में प्रत्याशियों ने 61 गाडि़यों की ली है अनुमति जागरण संवाददाता, रेवाड़ी : विधानसभा चुनाव के लिए अभी एक पखवाड़े का समय बचा है, लेकिन अभी किसी भी राजनीतिक दल के प्रत्याशी या निर्दलीय उम्मीदवार ने बड़ी जनसभा के लिए स्थान निर्धारित नहीं किया है। अभी सभी प्रत्याशी और उनके समर्थक अपने जनसंपर्क अभियान और वाहनों से प्रचार... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 01:04 AM (IST)
        

कन्या जन्म पर किया कुआं पूजन

फोटो संख्या:18 जागरण संवाददाता, रेवाड़ी : जिले के गांव कढू निवासी नाहर सिंह ने बेटी के जन्म पर कुआं पूजन तथा प्रीतिभोज समारोह का आयोजन किया। नाहर सिंह की पत्‍‌नी ने पहली संतान के रूप में कन्या को जन्म दिया। ग्रामीणों ने नाहर सिंह और उसके परिवार के इस प्रयास की सराहना करते हुए कहा कि आज के समय में लड़का-लड़की में कोई भेद नहीं है जरूरत केवल अपनी सोच को बदलने की है। पेशे से चालक नाहर सिंह ने बताया कि ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 01:04 AM (IST)
        

बाटम : नेता चुनावी मैदान तो विद्यार्थी खेल में रहेंगे व्यस्त

खेल जानर:: सबहेड- -शिक्षा विभाग ने जारी किया जिला स्तरीय स्कूल खेल कैलेंडर -5 से 12 अक्टूबर तक होंगी खेलकूद प्रतियोगिताएं -प्रत्याशी चुनावी मैदान में कर रहे हैं जोर आजमाइश जागरण संवाददाता, रेवाड़ी : विधानसभा चुनाव का जोर चल रहा है। राजनीतिक दलों के नेता और प्रत्याशी अपनी चुनावी मैदान में जोर आजमाइश कर रहे हैं, वहीं दूसरी ओर शिक्षा विभाग ने यही समय जिलास्तरीय स्कूल खेलकूद प्रतियोगिताओं के लि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 01:04 AM (IST)
        

लीड : नवरात्र में बढ़ गए फलों के भाव

फोटो संख्या:: 8, 9 व 10 ---------- सबहेड-फलों के भावों में 10 रुपये से अधिक की हो चुकी है बढ़ोतरी जागरण संवाददाता, रेवाड़ी : त्योहारी सीजन की दस्तक के साथ फलों के भावों में भी उछाल आ गया है। नवरात्र की शुरुआत के साथ ही फलों के भावों में 10 रुपये तथा इससे अधिक की बढ़ोतरी हो चुकी है। पहले ही महंगाई की मार झेल रहे लोगों के लिए इन 'कृत्रिम भावों' ने परेशानी बढ़ा दी है और प्रशासन इस मामले में कार्रव... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 01:04 AM (IST)
        

योगा में धुरंधरों को मात देती है सुषमा

मनीष कुमार, रेवाड़ी : अहीरवाल की बेटियां शिक्षा में ही नहीं अपितु योगा में भी अपना परचम लहरा चुकी हैं। गांव नाहड़ की सुषमा शर्मा की उम्र भले ही 17 वर्ष की हो, लेकिन वह योगा में धुरंधरों को मात दे रही हैं। सुषमा राष्ट्रीय स्तर तक अपनी योगा की प्रतिभा दिखा चुकी है। पढ़ाई के साथ योगाभ्यास के जरिए जिले का नाम रोशन करने वाली सुषमा का लक्ष्य है कि वह योग की मुहिम को हर गांव तक पहुंचाएं। गांव नाहड़ निवासी... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 01:04 AM (IST)
        
(News from Rewari, Haryana)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें