Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
December 22,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

रेवाड़ी

बाडी बिल्डिंग में विशांत को मिला स्वर्ण पदक

फोटो संख्या: 24 -------- खेल जानर: ----------- -शारीरिक विकास होने के साथ खेलों के प्रति बढ़ता है रूझान : कापड़ीवास जागरण संवाददाता, रेवाड़ी : सेक्टर-4 स्थित जिमखाना क्लब में आयोजित प्रथम बाडी बिल्डिंग प्रतियोगिता में विभिन्न जिलों से आए प्रतिभागियों ने प्रदर्शन किया। प्रतियोगिता में विशांत ठाकरान को स्वर्ण पदक मिला। प्रतियोगिता का शुभारंभ विधायक रणधीर सिंह कापड़ीवास ने करते हुए कहा कि बाडी ब... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 01:06 AM (IST)
        

मोटा कमीशन लेकर शराब की तस्करी करते हैं चालक

क्राइम फाइल से: -चालकों को मोहरे के रूप में प्रयोग करता है शराब माफिया -पकड़े जाने पर भी पुलिस के हत्थे नहीं चढ़ पाती बड़ी मछलिया -गिरोह की जड़ तक नहीं पहुचा सकते गिरफ्त में आने वाले चालक कृष्ण कुमार, रेवाड़ी: राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या आठ के जरिये गुजरात में हो रही शराब तस्करी में शामिल चालक शराब माफियों का मोहरा भर होते है। इतना ही नहीं शराब तस्करी में लूट के वाहनों के साथ-साथ फर्जी नंबर प्लेट... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 01:06 AM (IST)
        

लीड : दुर्योधन की दुनिया को बदलने की जरूरत : राज्यपाल

फोटो नंबर-15 सबहेड-कप्तान सिंह सोलंकी ने किया आइजीयू में विवेकानंद ब्लाक का उद्घाटन -रक्षा राज्यमंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने गवर्नर के सामने उठाया पिछली सरकार के भेदभाव का मुद्दा जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: राज्यपाल कप्तान सिंह सोलंकी ने कहा कि दुनिया की 21 वीं शताब्दी की अपेक्षा योग शिक्षा से पूरी होगी। वर्तमान प्रधानमंत्री ने इस बात को समझा है, जिसके चलते संयुक्त राष्ट्र ने 21 जून को योग दिवस... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 01:06 AM (IST)
        

रंगोली से दिया बच्चों ने स्वच्छता का संदेश

स्वच्छ समाज का लोगो फोटो संख्या 16 जासं, रेवाड़ी : गांव झाल में स्वच्छता को लेकर राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में जागरूकता कार्यक्रम हुआ। इसमें विद्यार्थियों ने रंगोली बनाकर स्वच्छता का संदेश दिया। प्रधानाचार्य राजेंद्र सिंह ने विद्यार्थियों की कृति की सराहना करते हुए स्वच्छता को अपने जीवन में लागू करने की प्रेरणा दी। उन्होंने कहा कि जीवन में अनुशासन के साथ स्वच्छता का भी विशेष महत्व है। स्वच... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 01:05 AM (IST)
        

स्वयंसेवकों ने निकाली जागरूकता रैली

फोटो संख्या 10 संस, कोसली : नाहड़ स्थित राजकीय महाविद्यालय में चल रहे एनएसएस शिविर के चौथे दिन रविवार को स्वयंसेवकों ने गांव में जागरूकता रैली निकाली। प्राचार्य डा. सूर्यपाल यादव ने रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस मौके पर प्राचार्य ने स्वयंसेवकों को रैली के उद्देश्य और इसकी उपयोगिता के बारे में विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने कहा कि स्वयंसेवकों की जिम्मेदारी समाज को जागरूक करने की होती है।... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 01:05 AM (IST)
        

लैब टेक्नीशियनों ने दी पेशावर हमले में मारे गए बच्चों को श्रद्धांजलि

फोटो संख्या 12 जासं, रेवाड़ी : महाराणा प्रताप चौक के समीप स्थित नेहरु पार्क में रेवाड़ी मेडिकल लैब टेक्नीशियन एसोसिएशन की बैठक प्रधान मुकेश की अध्यक्षता में हुई। इसमें सर्वप्रथम दो मिनट का मौन धारण कर पेशावर के आर्मी स्कूल में आतंकी घटना में मारे गए बच्चों को श्रद्धांजलि दी गई तथा घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की। नगेंद्र चौहान ने वार्षिक आय व्यय रिपोर्ट प्रस्तुत की। मनोज सिंह, दिनेश चौहान,... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 01:05 AM (IST)
        

बाटम : शीतलहर ने छीनी संडे की मौज-मस्ती

फोटो संख्या: 17, 18 --------- -मौसम का सबसे ठंडा रहा रविवार, न्यूनतम तापमान 3.5, अधिकतम 12 डिग्री सेल्सियस दर्ज जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: जिले में सर्दी का असर लगातार तेज होता जा रहा है। रविवार को न्यूनतम तापमान 3.5 व अधिकतम तापमान 12 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया। न्यूनतम व अधिकतम तापमान में आई गिरावट के परिणामस्वरूप शीतलहर व कोहरे ने संडे की मौज-मस्ती छीन ली। ये रविवार इस मौसम का सबसे ठंडा रव... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 01:05 AM (IST)
        

सेकेंड लीड : किसानों से अन्याय हुआ तो इस्तीफा सौंप देंगी पंचायतें

फोटो नंबर: 27 -महापंचायत में किसानों ने सरकार को दिया 23 तक फैसला करने का अल्टीमेटम -कैबिनेट की बैठक में किसानों के हित में निर्णय नहीं हुआ तो 27 को आसलवास में करेंगे बड़ी महापंचायत संवाद सहयोगी, बावल: बावल क्षेत्र के 16 गांवों की 3664 एकड़ जमीन के अधिग्रहण का मामला अब तूल पकड़ने लगा है। रविवार को यहां के कसौली गांव में हुई महापंचायत में किसानों ने एकजुटता दिखाते हुए राज्य सरकार को 23 दिसंबर को ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 01:05 AM (IST)
        

लीड:  रैन बसेरे को बना दिया मयखाना

रात का रिर्पोटर का लोगो फोटो संख्या: 4, 5, 6 व 7 सबहेड- बस स्टैंड स्थित रैन बसेरे में मिलीं शराब की बोतलें -रेडक्रास भवन के रैन बसेरे तक पहुंचना ही असंभव, मुख्य भवन पर ही लटका रहता है ताला ज्ञान प्रसाद, रेवाड़ी: जाड़े की दांत किटकिटाती ठंड। समय रात के करीब साढ़े 9 बजे। शुक्रवार रात ठिठुरन के बीच मैं अपने साथी ललित मोहन के साथ पहुंचा हूं यहां के गढ़ी बोलनी रोड पर स्थित रेडक्रास भवन के रैन बसेर... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 01:05 AM (IST)
        

खेलों में विद्यार्थियों ने दिखाया दमखम

खेल जानर : फोटो संख्या:03 ----------- जासं, रेवाड़ी : कोसली स्थित कृष्णा पब्लिक स्कूल में शनिवार को अंतर सदनीय खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता में विद्यार्थियों ने बढ़-चढ़कर भाग लेते हुए अपनी खेल प्रतियोगिता का प्रदर्शन किया। प्रतियोगिता का शुभारंभ स्कूल के चेयरमैन राजबीर यादव ने किया। विद्यार्थियों को उन्होंने कहा कि शिक्षा में खेलों का भी विशेष महत्व है। उन्होंने कहा कि खेलो... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 01:04 AM (IST)
        

लीड : गुरुजी ने दी यातायात नियमों के पालन की सीख

जागरण अभियान सुरक्षित यातायात : फोटो संख्या 02 -राजकीय प्राथमिक शिक्षक संघ ने विद्यार्थियों के बनाए ग्रीटिंग कार्ड लोगों को बांटे -नाईवाली चौक पर जागरूकता कार्यक्रम चलाया जागरण संवाददाता, रेवाड़ी : आमतौर पर विद्यार्थी लोगों को यातायात के नियमों का पालन करने के लिए जागरूकता रैली और स्लोगन प्रतियोगिता से जागरूक करते हैं, लेकिन अब गुरुजी भी इस मुहिम से जुड़ गए हैं। राजकीय प्राथमिक शिक्षक संघ के... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 01:04 AM (IST)
        

हरी सिंह पब्लिक स्कूल में वार्षिकोत्सव का आयोजन

फोटो संख्या 8,9 - विद्यार्थियों द्वारा प्रस्तुत सांस्कृतिक कार्यक्रमों ने मोहा मन जागरण संवाददाता, रेवाड़ी : कंपनीबाग स्थित हरी सिंह पब्लिक स्कूल में शनिवार शाम वार्षिकोत्सव धूमधाम से मनाया गया। हरी सिंह शिक्षण संस्थान के प्रधान राव संजय सिंह, संस्थान की निदेशक संध्या यादव और डा. विनिता सरकार द्वारा संयुक्त रूप से उद्घाटन करने के बाद करीब तीन घंटे तक विभिन्न कार्यक्रमों ने समां बांध दिया। मुख्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 01:04 AM (IST)
        

बाटम : आठ माह से वेतन को तरसे कर्मचारी

-अधर में आधार : फोटो संख्या 32, 33 -आधार कार्ड बनाने वाली कंपनी के कर्मचारियों को नहीं मिल रहा वेतन जागरण संवाददाता, रेवाड़ी : आधार कार्ड बनाने के लिए नियुक्त कर्मचारियों को पिछले आठ माह से अधिक समय से वेतन नहीं मिलने के कारण अव्यवस्थाओं का आलम बना है। आर्थिक संकट के चलते कर्मचारियों को नौकरी छोड़ने की नौबत आई। इसके कारण सरकार द्वारा जिस कंपनी को आधार कार्ड बनाने का जिम्मा दिया गया है उन्हें भु... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 01:04 AM (IST)
        

अंधेरी राहों में भरा शिक्षा का उजियारा

जागरण लोगो: सुशिक्षित समाज -------- फोटो संख्या: 1 ----------- सबहेड-आर्थिक रूप से कमजोर बच्चों की पढ़ाई का खर्च उठा रही है माइल्स टू एजूकेट संस्था - टीम लीडर आशीश सचदेवा सहित कुल 22 युवा कर रहे हैं काम -साइक्लिंग से भी जुटाते हैं 82 बच्चों की पढ़ाई का खर्चा मनीष कुमार, रेवाड़ी : शिक्षा हासिल करने में कई बार आर्थिक स्थिति भी कई बच्चों की राह में रुकावट बन जाती है, लेकिन कुछ लोग समर्पित भाव... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 01:03 AM (IST)
        

बाटम : नगर परिषद में तख्ता पलट की कवायद तेज

फोटो नंबर: 19 -फिलहाल चेयरपर्सन की कुर्सी पर है कांग्रेस समर्थित शकुंतला भांडोरिया का कब्जा -अब चेयरपर्सन बनाने के लिए भाजपा ने शुरू की जोर आजमाइश, शुरू हुआ बैठकों का दौर -विरोधी खेमे का 22 पार्षद होने का दावा, पदमुक्त करने के लिए दो तिहाई बहुमत की जरूरत जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: नगर परिषद के चेयरपर्सन की कुर्सी हासिल करने के लिए कुछ दिन की चुप्पी के बाद भाजपा ने फिर से कवायद तेज कर दी है। ग... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 01:03 AM (IST)
        

यज्ञ मन व मस्तिष्क भी शुद्ध करते हैं: दिव्यानंद

सत्संग का लोगो लगाएं ----------------- फोटो: 21एनएआर-24 -सैद अलिपुर में चल रहे यज्ञ में पूर्णाहुति देने पहुची नामचीन हस्तिया -सात दिवसीय ऋग्वेद परायण महायज्ञ का समापन संवाद सहयोगी, नांगल चौधरी : नागल चौधरी के गाव सैद अलिपुर में जगदीश मुनी आश्रम में चल रहा सात दिवसीय ऋग्वेद परायण महायज्ञ आज संपन्न हुआ। पूर्णाहुति देने के लिए इस महायज्ञ में ब्रह्मा की भूमिका निभा रहे स्वामी डा. दिव्यानंद सरस्व... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 06:27 PM (IST)
        

भूतपूर्व सैनिकों ने चलाया सफाई अभियान

स्वच्छता का लोगो फोटो: 21एनएआर-15 -स्वच्छता के लिए साफ-सफाई को एक जन आंदोलन का रूप दें संवाद सहयोगी, महेद्रगढ़ : भूतपूर्व सैनिकों व जागरूक लोगों ने हुड्डा पार्क के बीच स्थित रास्ते में स्वच्छता अभियान चलाया। लोगों ने रास्ते को साफ-सुथरा किया। आरपीएस के चेयरमैन डा. ओपी यादव ने कहा कि स्वच्छता में ईश्वर का वास होता है। उन्होंने क्षेत्र के लोगों का आह्वान किया कि वे पूर्णरूप से स्वच्छता के लिए स... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 06:26 PM (IST)
        

सुशिक्षित समाज

शिक्षा के प्रकाश से कर रहे अंधेरी राहे रोशन फोटो: 22 एनएआर 25 राजेंद्र कुमार, नारनौल: कहावत है शिक्षा से बढ़कर कोई दान नहीं है। समाज में आज भी ऐसी शख्सियतों की कमी नहीं है जो निस्वार्थ भाव से अनपढ़ता की अंधेरी राहों को शिक्षा के प्रकाश से रोशन करने में जुटे हुए हैं। ऐसे ही एक शख्स है नारनौल के आदर्श नगर निवासी राजेश यादव जो जरूरतमंद व गरीब बच्चों के जहन में शिक्षा की लौह जगा रहे हैं। राजेश या... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 06:02 PM (IST)
        

शिविर के चौथे दिन स्वयं सेविकाओं ने किया श्रमदान

फोटो: 21एनएआर-13 संवाद सहयोगी, महेद्रगढ़ महेन्द्रगढ़। उपमण्डल के गाव पाएगा में राजकीय महिला महाविद्यालय महेंद्रगढ़ के चल रहे सात दिवसीय राष्ट्रीय सेवा योजना शिविर के चौथे दिन स्वयंसेविकाओं ने गांव की हरिजन बस्ती में श्रमदान किया। महाविद्यालय की दोनों यूनिटों का शिविर गाव पायगा में वीरवार को आरभ हुआ था। सात दिनों तक शिविर के दौरान स्वयंसेविकाएं गाव पायगा में ही श्रमदान करेंगी। शिविर में डा. दिव्य... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 05:57 PM (IST)
        

नियमों के पालन से ही रह सकता जीवन सुरक्षित- गुलाब सिंह

फोटो: 21एनएआर-14 संस,मंडी अटेली जीवन अनमोल है इसके लिए सड़क सुरक्षा नियमों का पालन अवश्य करना चाहिए ताकि अनहोनी से बचा जा सके और जीवन सुरक्षित रह सके। यह बातें उपनिरीक्षक गुलाब सिंह ने स्थानीय राजकीय महाविद्यालय अटेली के एनएसएस शिविर के स्वयं सेवकों को संबोधित करते हुए कही। गाव खोड़ में चल रहा एनएसएस शिविर के चौथे दिन पुलिस विभाग की ओर से यातयात निमयों की जानकारी देते हुए कहा कि दुपहिया वाहन चलाते... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 05:53 PM (IST)
        
(News from Rewari, Haryana)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें