Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 25,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

रेवाड़ी

माडल टाउन में रक्तदान शिविर आज

जासं, रेवाड़ी : आर्ट आफ लिविंग व भारतीय स्टेट बैंक की ओर से 26 अक्टूबर को सुबह नौ बजे से रक्तदान शिविर का आयोजन किया जाएगा। आर्ट आफ लिविंग के प्रदेश संयोजक ब्रह्माप्रकाश भारद्वाज ने कहा कि बड़ी संख्या में रक्त के अभाव में लोगों की मौत हो जाती है। सभी स्वस्थ लोगों को रक्तदान के लिए आगे आना चाहिए। उन्होंने बताया कि माडल टाउन स्थित राधाकृष्ण मंदिर परिसर में 26 अक्टूबर, रविवार को आर्ट आफ लिविंग व एसबीआइ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 07:14 PM (IST)
        

शपथ ग्रहण समारोह में करोड़ों खर्च करने की आलोचना

रेवाड़ी: स्वयंसेवी संस्था ग्रामीण भारत के अध्यक्ष एवं हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के डेलिगेट वेदप्रकाश विद्रोही ने मुख्यमंत्री के शपथग्रहण समारोह के नाम पर करोड़ों रुपये खर्च करने की आलोचना की। विद्रोही ने कहा कि एक ओर भाजपा दावा कर रही है कि उनके मनोनीत मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर सादगीपूर्ण जीवन जीने वाले आरएसएस के समर्पित जनसेवक है, फिर शपथग्रहण समारोह में करदाताओं के करोड़ों रुपये बर्बाद क्यों ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 07:13 PM (IST)
        

विधायकों के लिए चुनौती है अतिक्रमण व अवैध कब्जे

फोटो नंबर- 11 व 12 ----------------- -शहर से लेकर गावों तक अवैध कब्जे में फंसी है करोड़ों की सरकारी जमीन -धार्मिक स्थलों, सार्वजनिक स्थानों व पंचायती जमीनों पर है दबंग लोगों का कब्जा जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: आम जनता की बात करें तो वोट की तगड़ी चोट से सत्ता परिवर्तन कर दिया है। रेवाड़ी, बावल व कोसली को भी नये विधायक मिल गये हैं, लेकिन अब नवनिर्वाचित विधायकों के सामने सबसे बड़ी चुनौती है अतिक्रमण व... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 06:59 PM (IST)
        

बंद मकान में लगी आग, घरेलू सामान जला

फोटो संख्या: 04 -मकान मालिक परिवार सहित गया हुआ था ससुराल जागरण संवाददाता, रेवाड़ी : शहर के विकास नगर में शुक्रवार रात को शार्ट सर्किट की वजह से एक बंद मकान में आग लग गई। आगजनी की इस घटना में घरेलू सामान जलकर राख हो गया। पीड़ित परिवार ने घटना के संबंध में मामला दर्ज कराया है। पुलिस को दी शिकायत में विकास नगर निवासी नीरज कुमार ने बताया कि शुक्रवार को वह अपने मकान पर ताला लगाकर अपनी ससुराल में गया ह... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 06:55 PM (IST)
        

ग्रामीणों के सहयोग से पुलिस ने मुक्त कराई 87 गायें

फोटो संख्या 13 -मौके से फरार हुए गौ-तस्कर, शुक्रवार रात की घटना जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: जिले के गांव बोलनी के निकट स्थित बणी से कसौला थाना पलिस ने गांव मुंडनवास व बोलनी के ग्रामीणों की मदद से गौ-तस्करों के कब्जे से 87 गायों को मुक्त कराया है। गौ-तस्कर चरवाहे का वेश रख कर गायों को पैदल लेकर जा रहे थे। पुलिस ने उपचार के बाद गायों को गौशाला में भेज दिया। शुक्रवार की रात कुछ लोग बड़ी संख्या में ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 06:54 PM (IST)
        

सीवर ओवरफ्लो राहगीरों को झेलनी पड़ रही परेशान

फोटो-25एनएआर 13 जागरण संवाददाता, नारनौल: शहर के प्रसिद्ध मोड़ा वाला मंदिर के पास सीवर के ओरवफ्लो की समस्या इन दिनों राहगीरों के लिए परेशानी का कारण बनी हुई हैं। सीवर का दूषित पानी सड़क जामा होने के कारण मंदिर में आने वाले श्रद्धालुओं को भी भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। मोडावाला मंदिर के पीछे व मंदिर के साथ लगते कैलाश नगर में रहने वाले लोग मूलभूत सुविधाओं से जूझ रहे हैं। इस बारे में वे ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 06:54 PM (IST)
        

दो युवकों का अपहरण कर की मारपीट, आरोपी गिरफ्तार

-खेतों में ले जाकर पेड़ से बांध कर की मारपीट मोबाइल चोरी का आरोप लगाते हुए अपहरण कर लिया जागरण संवाददाता, रेवाड़ी : जिले के गांव रायपुर में शुक्रवार को चार युवकों ने गांव के ही दो युवकों पर मोबाइल चोरी का आरोप लगाते हुए अपहरण कर लिया। आरोपियों ने दोनों युवकों को खेतों में ले जाकर पेड़ से बांध दिया तथा जम कर मारपीट की। पुलिस ने चारों युवकों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस के अनुसार शुक्रवार को गांव रा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 06:53 PM (IST)
        

'प्रधानमंत्री ने बढ़ाया सेना का मनोबल'

जवानों संग दीपावली मनाने को समिति ने सराहनीय कदम बताया जागरण संवाददाता, रेवाड़ी : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा सियाचिन में जवानों संग दीपावली मनाने की रेजांगला शौर्य समिति ने सराहनीय कदम बताया। समिति के संरक्षक कर्नल रणबीर सिंह यादव ने इस कदम को सेना का मनोबल बढ़ाने वाला और राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए प्रेरणादायी पहल बताया। उन्होंने प्रधानमंत्री को भेजे पत्र में कहा कि रेजागला शौर्य समिति अपने... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 06:51 PM (IST)
        

छठ पर्व ने बढ़ाई ट्रेनों में भीड़

फोटो संख्या 08 जागरण संवाददाता, रेवाड़ी : पूर्वाचल राज्यों के लोगों का प्रमुख पर्व छठ को लेकर ट्रेनों में भी भीड़ बढ़ रही है। बिहार, उत्तरप्रदेश की ओर जाने वाले यात्रियों को ट्रेनों में जगह नहीं मिल रही हैं। गुजरात, मुंबई, जयपुर की ओर से बिहार, उत्तरप्रदेश की ओर जाने वाली किसी भी ट्रेन में पैर रखने की जगह नहीं मिल रही हैं। रेलवे स्टेशन के आरक्षण और सामान्य टिकट खिड़की पर सुबह से लेकर देर शाम तक या... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 06:48 PM (IST)
        

एसएमएस पर धमकी देकर मांगी 'दीपावली गिफ्ट'

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: स्थानीय बस स्टैंड के निकट अज्ञात बदमाश ने दो दुकानदारों को एसएमएस भेज कर दीपावली पर दो-दो लाख रुपये की चौथ मांगी है। चौथ नहीं देने पर गोली मारने की धमकी भी दी गई है। बस स्टैंड के निकट दुकान चलाने वाले दुकानदार धर्मपाल व अनिल के मोबाइल पर अज्ञात नंबर से शुक्रवार की शाम एक एसएमएस आया। एसएमएस देख कर दुकानदारों का सिर चकरा गया। एसएमएस में लिखा था कि दीपावली गिफ्ट के दो-दो ला... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 06:46 PM (IST)
        

ओजल को मिली ढेरों बधाईयां

फोटो संख्या: 10 जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: इस वर्ष जनवरी में इंग्लिश ओलंपियाड की ओर से आयोजित हुई परीक्षा में जिला स्तर पर नौंवा स्थान हासिल करने वाली अरावली स्कूल की छात्रा व यहां के गांव डोहकी निवासी ओजल राव को ढेरों बधाइयां मिल रही है। ओजल ने जिला स्तर पर नौंवा स्थान हासिल किया था। गांव गोकलगढ़ स्थित अरावली इंटरनेशनल स्कूल की तीसरी कक्षा की छात्रा ओजल ने प्राथमिक वर्ग में इस परीक्षा में भाग ले... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 06:34 PM (IST)
        

पहले दिन सवा सौ लोगों का हुआ पंजीकरण

फोटो संख्या 05, 18 कटआउट की खबर ----------- -युद्ध वीरांगनाओं और आर्मी के पूर्व सैनिकों का किया पंजीकरण -वेटनर्स सेल में करा सकेंगे अपनी समस्या का समाधान जागरण संवाददाता, रेवाड़ी : जिले की युद्ध वीरांगनाओं और भूतपूर्व सैनिकों का जिला सैनिक बोर्ड कार्यालय में पंजीकरण शुरू हुआ। शनिवार को पहले दिन करीब 125 लोगों का पंजीकरण किया गया। 33 आर्मड डिविजन के अंतर्गत 54 आर्मड रेजिमेंट की 'साझा प्रयास टी... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 06:29 PM (IST)
        

जाट हो या गैर जाट, सबकी पसंद सत्ता

-संगठन की बजाय सत्ता में भागीदारी को प्राथमिकता दे रहे हैं वरिष्ठ भाजपा नेता -प्रदेश के तीनों प्रमुख जाट नेताओं की भी संगठन में दायित्व लेने की बजाय मंत्री बनने में रुचि जागरण संवाददाता, रेवाड़ी : सत्ता बड़ी या संगठन। आमतौर पर जब ये सवाल आता है तो संगठन को ही भारी माना जाता है, परंतु जब बात जमीनी होती है तो सत्ता बड़ी हो जाती है। भाजपा में अंदर की खबर कुछ ऐसी ही है। सत्ता की बागडोर संघ के चहेते म... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 06:26 PM (IST)
        

तीन सफाईकर्मियों की मौत का मामला

फालोअप: फोटो नंबर: 21 -बावल की एक कंपनी में दीपावली के दिन हुआ था हादसा राष्ट्रीय सफाई आयोग के सदस्य ने घटनास्थल का दौरा किया जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: बावल औद्योगिक क्षेत्र स्थित आटो कांपोनेंट कंपनी में दीपावली के दिन बंद दूषित पानी के नाले की सफाई करते समय तीन कर्मियों की मौत के मामले में शनिवार को राष्ट्रीय सफाई आयोग के सदस्य गोपाल कृष्ण सिहोत्रा ने घटनास्थल का दौरा किया। उन्होंने मृतकों... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 06:24 PM (IST)
        

सालों बाद नसीब नहीं शास्त्री नगर के लोगों सीवरेज सुविधा

जागरण संवाददाता, नारनौल: महेंद्रगढ़ रोड पर स्थित शास्त्री नगर कालोनी के लोग मूलभूत सुविधाओं के लिए तरस रहे हैं। यहां पर सीवर, पानी निकासी, कच्ची गलियां व पुराने बिजली के तारों के कारण लोगों का हाल बेहाल है। कालोनी के लोगों ने कई बार इन समस्याओं के निदान के लिए प्रशासन से भी गुहार लगाई है, मगर उनकी समस्या का कोई समाधान नहीं हो पाया है। जिसके कारण यहां पर रहने वाला आमजन परेशान है। शहर के महेंद्रगढ़... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 06:24 PM (IST)
        

घर में घुस कर सरपंच से मारपीट, आरोपी गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी : जिले के गांव माखरिया के सरपंच मदन लाल ने गांव के पांच युवकों पर घर में घुस कर मारपीट करने तथा जातिसूचक शब्द बोलने का आरोप लगाया है। घटना 22 अक्टूबर रात की है। रामपुरा थाना पुलिस ने पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस को दी शिकायत में सरपंच मदन लाल ने कहा है कि 22 अक्टूबर की रात व अपने घर पर था। रात को शहबाजपुर निवासी लोकेश, अरुण, माखरिया निवासी राहुल, रमेश व मोह... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 06:23 PM (IST)
        

दिल्ली रोड से वाटर टैंकर चोरी

जासं, रेवाड़ी : यहां के दिल्ली रोड स्थित केएलपी कालेज के सामने चोर एक वाटर टैंकर चोरी कर ले गए। शिव नगर निवासी महेंद्र सिंह ने पुलिस को दी शिकायत में कहा है कि 22 अक्टूबर की रात उसने अपना पानी का टैंकर दिल्ली रोड स्थित केएलपी कालेज के सामने खड़ा किया हुआ था। रात को चोर मौका पाकर टैंकर चोरी कर ले गए। शुक्रवार की सुबह चोरी की घटना का पता लगा। माडल टाउन थाना पुलिस ने महेंद्र सिंह की शिकायत पर चोरी का... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 06:22 PM (IST)
        

स्वास्थ्य कर्मियों ने पीएम को भेजे पोस्टकार्ड

फोटो संख्या 1 जागरण संवाददाता, रेवाड़ी : नेशनल हेल्थ मिशन एसोसिएशन के सदस्यों ने शनिवार को विभिन्न मांगों को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पोस्टकार्ड भेजे है। स्वास्थ्यकर्मियों ने कहा है कि नेशनल हेल्थ मिशन के तहत कर्मचारी स्वास्थ्य विभाग में लंबे समय से अनुबंध पर काम कर रहे हैं। कर्मचारी पिछले लंबे समय से वेतन, पीएफ, टीए, डीए व बीमा संबंधी मांगें सरकार के समक्ष रख रहे हैं। परंतु अभी तक सर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 06:20 PM (IST)
        

अंधेरगर्दी: उपभोक्ता को थमाया 23 करोड़ का बिजली बिल

टाप बाक्स के लिए: ------ फोटो संख्या: 16 व 17 ---------- -बिजली निगम ने भेजा सरस्वती विहार निवासी ईश्वरी देवी के घर का बिल बिल ठीक करवाने के लिए अब निगम के चक्कर लगा रहा है जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: बिजली निगम ने भारी भरकम बिल भेजने की लापरवाही केवल गोहाना के पनवाड़ी के साथ ही नहीं की, बल्कि रेवाड़ी में भी करोड़ों का बिल भेजने का एक मामला सामने आया है। यहां के कालाका रोड निवासी नवीन कुमार को जब... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 06:02 PM (IST)
        

रफ्तार नहीं पकड़ रहा स्वच्छता अभियान

जानर: स्वच्छ भारत-स्वस्थ भारत ----------------- फोटो संख्या: 06, 07 सबहेड-सफाई को लेकर बिल्कुल भी गंभीर नहीं है जिला प्रशासन -शहर में सफाई की नहीं सुधर रही है सूरत नगर परिषद के पास इस समय 375 सफाई कर्मचारी है जागरण संवाददाता,रेवाड़ी: गंदगी से बदहाल शहर की सूरत बदलने के लिए नगर परिषद सुधार की दिशा में एक कदम भी आगे नहीं बढ़ी है। त्यौहारों के बाद भी निकलने वाले कचरा शहर की सड़कों पर ही पड़ा है। ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 05:47 PM (IST)
        
(News from Rewari, Haryana)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें