Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
July 22,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

रेवाड़ी

लीड..पाश एरिया में महिलाओं कोनिशाना बना रहे बदमाश

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी : दिन दहाड़े शहर के पाश एरिया में महिलाओं से चेन स्नेचिंग की घटनाओं को अंजाम देकर बदमाशों ने पुलिस को खुली चुनौती दी है। इस वर्ष हुई चेन स्नेचिंग की अधिकतर घटनाएं अनसुलझी हैं। एक ही दिन में दो स्थानों पर हुई घटनाओं ने पहले से ही किरकिरी झेल रही की पुलिस की चिंता की लकीरें और बढ़ा दी है। अतीत की चेन स्नेचिंग की घटनाओं पर नजर डालें, तो शहर के पाश एरिया में रहने वाली महिलाएं ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 06:46 PM (IST)
        

एंकर..बिजली संकट ने बढ़ा दी इनवर्टर की बिक्री

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी : कुछ दिन के बिजली संकट ने इंवर्टर की बिक्री बढ़ा दी है। वैसे भी अब ग्राहकों का रुझान इंवर्टर की ओर बढ़ रहा है तथा इन्वर्टर परिवार की अहम जरूरत की सूची में शामिल हो चुका है। जून व जुलाई में पड़ी भीषण गर्मी व देरी से सक्रिय हुए मानसून ने इस बार किसानों की चिंता बेशक बढ़ाई, परंतु इंवर्टर विक्रेताओं के लिए तो कमाने का सीजन साबित हुआ। बदलते परिवेश में शहरी क्षेत्र के साथ-साथ ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 06:35 PM (IST)
        

निशानेबाजी की स्कीट प्रतियोगिता में दम दिखायेगी आरती

महेश कुमार वैद्य, रेवाड़ी: आगामी 23 जुलाई से स्काटलैंड में शुरू होने जा रहे राष्ट्रमंडल खेलों में रेवाड़ी की बेटी आरती राव भी दम दिखाएंगी। शूटिंग की स्कीट प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए भारत से इस बार केवल आरती राव ने ही क्वालिफाई किया है। टीम न बन पाने के कारण आरती अकेले ही व्यक्तिगत स्पर्धा में राष्ट्रमंडल खेलों में भारत की ओर से भागीदारी करेंगी। आरती योजना एवं रक्षा राज्य मंत्री राव इंद्रजी... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 06:22 PM (IST)
        

लीड..वातावरण में घुला शिवतत्व, बम-बम हुई दिशाएं

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: हरिद्वार से गंगाजल लेकर अपने गंतव्य को रवाना हुए कावड़ियों का वापस आना शुरू हो गया है। थकान और बाधाओं की परवाह किए बगैर भगवान शिव के जयघोष के साथ मंजिल की तरफ बढ़ रहे इन कावड़ियों की आवाजाही से माहौल शिवमय हो गया है। मार्गो पर इनकी सेवा-सत्कार के लिए जगह-जगह पंडाल लगाए गए है, जहा पर लोग भक्ति-भाव से इनकी सेवा में जुटे हुए है। उधर जिले के विभिन्न गावों से डाक कावड़ के लिए भ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 06:13 PM (IST)
        

रेवाड़ी में बिकता है देश का सर्वाधिक डीजल

महेश कुमार वैद्य, रेवाड़ी: देश में सबसे अधिक डीजल की बिक्री रेवाड़ी जिले में होती है। देश में सर्वाधिक डीजल बेचने वाले दोनों पेट्रोल पंप भी रेवाड़ी जिले में है। इस रिकार्ड बिक्री से हरियाणा के खजाने में जिले से मोटा राजस्व पहुंचता है। नेशनल हाइवे नंबर आठ से गुजरात व महाराष्ट्र की ओर जाने वाले वाहनों के अलावा डीजल के सबसे बड़े खरीददार सीमा से सटे राजस्थान के जिले भी हैं। इसलिए होती है अधिक बिक्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 05:51 PM (IST)
        

सेकेंड लीड..सिंचाई विभाग की टीम पर किसानों का हमला

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: नहरी पानी की चोरी पर सख्ती बरत रही सिंचाई विभाग की टीमों पर अब किसानों का गुस्सा फूटने लगा है। सोमवार को ऐसी दूसरी घटना गांव किशनगढ़ में हुई, जहां पानी की चोरी रोकने जेसीबी मशीन के साथ पहुंची सिंचाई विभाग की टीम पर ग्रामीणों ने हमला बोल दिया। पुलिस ने इस मामले में 24 किसानों पर प्राथमिकी दर्ज की है। सिंचाई विभाग के डिविजन नंबर -3 के उपमंडल अभियंता राजेश यादव को सू... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 05:40 PM (IST)
        

लीड..पुलिसिया सुस्ती के खिलाफ सड़क पर उतरे दुकानदार

संवाद सहयोगी, नांगल चौधरी: कस्बे की एक गारमेंट्स की दुकान में शनिवार रात हुई लाखों की चोरी के मामले में पुलिस की सुस्त कार्रवाई से खफा दुकानदारों ने मंगलवार को अपनी दुकानें बंद कर दीं और सड़कों पर उतर गए। प्रमुख बाजारों में पहुंचकर पुलिस प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। इस मामले को लेकर रविवार को दुकानदारों ने आपात बैठक बुलाई थी, जिसमें चोरों को जल्द से जल्द पकड़ने के लिए पुलिस पर दबाव बनाने का ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 05:11 PM (IST)
        

लीड..हिंदू संगठनों ने उमर अब्दुला का फूंका पुतला

जागरण संवाददाता,रेवाड़ी: जम्मू-कश्मीर में अमरनाथ यात्रियों पर किये गये हमले एवं श्रद्धालुओं के लिए लगाए गए लंगर स्थलों में की गई तोड़फोड़ के विरोध में सोमवार को शिव सेना, विश्व हिंदू परिषद व बजरंग दल की जिला इकाई ने शहर के मोती चौक पर प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के दौरान पदाधिकारियों ने जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री उमर अब्दुला का पुतला भी फूंका और केंद्र सरकार से इस मामले में दखल देकर सरकार की बर्खास्तगी ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Jul 2014 07:24 PM (IST)
        

एंकर..हाथ मिले और मिट गई दूरियां

ज्ञान प्रसाद, रेवाड़ी : महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय से संबद्ध जिले के महाविद्यालयों में सोमवार से नए सत्र की शुरुआत हो गई। इसी के साथ महीनों बाद एक बार फिर से कालेजों में रौनक लौट आई है। साथ ही स्कूल बाउंड्री से कैंपस में कुलांचे भरने का छात्रों का सपना भी पूरा हो गया है। सत्र का पहला दिन कैंपस पहुंचे नए छात्रों के बीच आपसी जान-पहचान और मौज-मस्ती के नाम रहा। छात्रों ने कैंपस में घूमे और मौज-मस्ती... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Jul 2014 07:05 PM (IST)
        

पीजी में दाखिला नहीं आसान

जागरण संवाददाता, नारनौल: महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय से संबंधित जिले के महाविद्यालयों के स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों में दाखिले के लिए सोमवार को पहली कट आफ लिस्ट जारी की गई। इससे पहले पीजी की पहली कट आफ 14 जुलाई को जारी की जानी थी। सोमवार को जारी हुई पीजी कट आफ लिस्ट की मेरिट काफी ऊपर चली जाने के कारण पीजी में दाखिले की राह इतनी आसान नहीं होगी। महाविद्यालयों के स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों में दाखिले की... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Jul 2014 07:01 PM (IST)
        

मांगों को लेकर कंप्यूटर शिक्षकों प्रदर्शन कर सौंपा ज्ञापन

फोटो-21एनएआर 25 जासं,नारनौल : कंप्यूटर शिक्षकों द्वारा शिक्षा विभाग के अधीन संविदा पर रखे जाने को लेकर सोमवार को चितवन वाटिका में एक बैठक की जिसकी अध्यक्षता जिला प्रधान अमित कुमार ने की। सोमवार को बैठक के बाद सभी कंप्यूटर शिक्षक प्रदर्शन करते हुए लघु सचिवालय पहुंचे और वहां उपायुक्त को मुख्यमंत्री के नाम एक ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में मांग की गई है कि प्रदेश के सरकारी स्कूलों में लगाए गए कम्प्यूटर शि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Jul 2014 06:54 PM (IST)
        

क्षेत्र की हालत है दयनीय : सिगड़िया

संस, महेद्रगढ़ : क्षेत्र के गाव बुचौली एवं सिंगड़ी हरिजन में अजय सिगड़िया के समर्थन में ग्रामीणों द्वारा पंचायत की गई। बतौर मुख्य वक्ता अजय सिगड़िया ने ग्रामीणों से कहा कि हमारे क्षेत्र की हालत बहुत खराब है। बिजली-पानी, कानून व्यवस्था बदहाल होने के साथ-साथ सड़कों एवं संपर्क मार्गों की हालत बदहाल होने के कारण ग्रामीणों को प्रतिदिन अनेक समस्याओं से जूझना पड़ा रहा है। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में बढ़ती आप... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Jul 2014 06:53 PM (IST)
        

लीड..53 ग्राम सचिवों को मिला लैपटाप

जागरण संवाददाता, नारनौल : उपायुक्त अतुल कुमार ने स्थानीय पंचायत भवन में जिले के 53 ग्राम सचिवों को लैपटाप वितरित किया। राजीव गाधी पंचायत सशक्तीकरण अभियान के तहत यह लैपटॉप केवल उन्हीं ग्राम सचिवों को दिए गए है, जिन्होंने एनआईईआईटी टेस्ट पास किया है। सोमवार को उपायुक्त ने ग्राम सचिवों को संबोधित करते हुए कहा कि सरकार का मुख्य उद्देश्य सभी पंचायतों को ई-प्रणाली के तहत जोड़ने का है। इसमें लगे साफ्टव... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Jul 2014 06:50 PM (IST)
        

संशोधित..रेवाड़ी से कानपुर पहुंचेगा बठिंडा का पेट्रोलियम उत्पाद

कानपुर के लिए जारी करनें के अनुरोध के साथ महेश कुमार वैद्य, रेवाड़ी: रेवाड़ी से कानपुर के बीच निर्माणाधीन 442 किलोमीटर लंबी ¨हदुस्तान पेट्रोलियम कार्पोरेशन की पाइप लाइन का काम अगले वर्ष नवंबर तक पूरा हो जाएगा। इस पाइप लाइन के जरिए बठिंडा रिफाइनरी में तैयार होने वाले पेट्रोलियम उत्पादों को रेवाड़ी से सीधे कानपुर भेजा जाएगा। रेवाड़ी-कानपुर पाइप लाइन एचपीसीएल का अहम प्रोजेक्ट है। एचपीसीएल इस पाइप ल... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Jul 2014 06:23 PM (IST)
        

एंकर..महज खानापूर्ति तक ही सिमटी मानसून पूर्व सफाई

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी : मानसून से पूर्व शहर में बारिश के पानी की निकासी को लेकर सरकारी अमले ने बैठकों के रूप में खूब सक्रियता दिखाई, लेकिन धरातल पर यह सक्रियता लगभग 'शून्य' है। जुलाई में हुई बारिश के दौरान शहर में जलभराव की स्थिति पहले जैसी ही बनी रही और आने वाले दिनों में यह समस्या और भी अधिक बढ़ सकती है। बारिश के दौरान शहर में जलभराव की मुख्य वजह पानी निकासी की समुचित व्यवस्था नहीं होना ह... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Jul 2014 06:11 PM (IST)
        

लीड का पैकेज..पेयजल संकट के विरोध में प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: शहर के वार्ड नंबर 12 के तहत आने वाले विजय नगर के लोगों ने सोमवार को यहां के गढ़ीबोलनी रोड पर स्थित जनस्वास्थ्य विभाग के कार्यालय के मुख्य गेट को बंद करके मटका फोड़ प्रदर्शन किया। भाजपा किसान मोर्चा के जिला प्रधान व पार्षद गुरुदयाल नंबरदार के नेतृत्व में आये लोगों का आरोप था कि विजय नगर के लिए जारी की गई विकास राशि का सही ढंग से इस्तेमाल नहीं किया गया। कुछ क्षेत्रों में पेयज... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Jul 2014 06:09 PM (IST)
        

लीड..किशोरों में बढ़ रही है घर छोड़ने की प्रवृत्ति

कृष्ण कुमार, रेवाड़ी : बस्ते का बोझ तथा माता-पिता का कुछ खास बनने का दबाव बचपन की खुशियां छीन रहा है। हर बच्चे की इच्छा अपने अभिभावकों की उम्मीदों पर खरा उतरने की होती है, परंतु जब यही इच्छा बच्चा पूरी नहीं कर पाता तो वह घर छोड़ने जैसा दुस्साहस कर लेता है। ऐसे में आपके लिए जरूरी है बच्चे की भावना को समझने की। यदि ऐसा करने में नाकाम रहे तो आपका दबाव आपकी ही मुश्किल बढ़ा सकता है। प्रतिस्पर्धा के इस ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Jul 2014 06:07 PM (IST)
        

रिवाल्वर की खबर के साथ..दुकानदार से लूटपाट का नाकाम प्रयास

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: शहर के सेक्टर तीन में बाइक सवार बदमाशों का खौफ जारी है। बदमाशों ने शनिवार की रात को एक दुकानदार से रिवाल्वर के बल पर लूटपाट की कोशिश की, लेकिन विरोध के चलते वह कामयाब नहीं हो पाए। माडल टाउन पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ लूटपाट की कोशिश और आ‌र्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है। सेक्टर तीन के हाउसिंग बोर्ड निवासी अनिल कुमार ने इसी सेक्टर में प्रोविजन स्टोर किया हुआ है। शनिवा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Jul 2014 05:27 PM (IST)
        

पशु चोरों से मुठभेड़ में बावल में भी मामला दर्ज

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी : बावल क्षेत्र के गांव धारण व दुल्हेड़ा खुर्द से भैंस चोरी करके भाग रहे बदमाशों की कोटकासिम पुलिस द्वारा गिरफ्तारी के बाद बावल पुलिस ने भी भैंसों की चोरी का मामला दर्ज कर लिया है। बावल पुलिस अब बदमाशों को प्रोडक्शन वारंट पर लेकर आएगी, और यहां से चोरी गए पशुओं के मामले में पूछताछ करेगी। कोटकासिम पुलिस ने मुठभेड़ के बाद बदमाशों को दबोचा था। शनिवार रात को मेवात पशु चोर गिरोह क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Jul 2014 05:23 PM (IST)
        

लूटपाट का दूसरा आरोपी गिरफ्तार

संस, धारूहेड़ा : धारूहेड़ा पुलिस ने 10 जुलाई की रात को बस स्टैंड के निकट चौकीदार से मारपीट करके लूटपाट की वारदात में शामिल दूसरे आरोपी को भी गिरफ्तार कर लिया है। इस मामले में पुलिस एक आरोपी को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है। गिरफ्तार आरोपी की पहचान धारूहेड़ा निवासी संदीप के रूप में हुई है। पुलिस ने बताया कि आरोपी के पास से लूटी गई राशि में से एक हजार रुपये भी बरामद किए गए हैं। पुलिस ने बताया कि नंदरामप... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Jul 2014 05:20 PM (IST)
        
(News from Rewari, Haryana)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें