Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 22,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

रेवाड़ी

सड़क हादसे में किशोर की मौत

जासं, रेवाड़ी: यहां के दिल्ली रोड पर मंगलवार की शाम अज्ञात वाहन की टक्कर से मोटर साइकिल सवार किशोर की मौत हो गई, जबकि उसका साथी घायल हो गया। घटना के बाद वाहन चालक मौके से फरार हो गया। उत्तम नगर निवासी पवन कुमार व कपिल मंगलवार की शाम मोटर साइकिल पर शहर से अपने घर जा रहे थे। दिल्ली रोड पर अज्ञात वाहन ने उनकी मोटर साइकिल को टक्कर मार दी, जिससे दोनों घायल हो गए। घटना के बाद वाहन चालक मौके से फरार हो ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 08:28 PM (IST)
        

कार का शीशा तोड़ 38 लाख चोरी, पुलिस ने बताया झूठा मामला

-पुलिस ने कहा जांच में झूठा निकला चोरी का मामला पुलिस अभी कार का शीशा तोड़ने वाले युवक भी तलाश कर ही है जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: गढ़ी बोलनी रोड स्थित तहसील परिसर में खड़ी का कार बुधवार की दोपहर एक युवक ने हथौड़ी से शीशा तोड़ दिया। कार मालिक ने शीशा तोड़ कर 38 लाख रुपये चोरी करने का आरोप लगाया है। जांच के बाद पुलिस 38 लाख रुपये चोरी के आरोपों को खारिज कर दिया। पुलिस ने बताया जिला गुड़गांव के गांव ना... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 08:27 PM (IST)
        

बाल भवन में 25 को भजन संध्या

जासं, रेवाड़ी : दिव्य जागृति संस्थान की ओर से माडल टाउन स्थित बाल भवन में 25 अक्टूबर को भजन संध्या का आयोजन किया जाएगा। शाम छह बजे से आरंभ होने वाले इस आयोजन में मुख्य अतिथि के रूप में उद्योगपति एवं समाजसेवी बृजलाल गोयल और राधेश्याम गुप्ता उपस्थित होंगे। संस्था के अरुण अग्रवाल, सुरेंद्र यादव, बंसीधर और रोशन ने संयुक्त रूप से बताया कि कार्यक्रम में दिव्य ज्योति जागृति संस्थान से साध्वी और उनकी टीम स... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 08:25 PM (IST)
        

डूंगरवास के सरपंच पर गबन का मामला दर्ज

जासं, रेवाड़ी: जिले के गांव डूंगरवास के सरपंच के खिलाफ खंड विकास एंव पंचायत अधिकारी ने विकास कार्यो में गबन करने का आरोप लगाते हुए धारूहेड़ा थाना पुलिस में मामला दर्ज कराया है। पुलिस को दी शिकायत में खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी विरेंद्र सिंह ने कहा है कि डूंगरवास के सरपंच नवल सिंह द्वारा गांव में कराए गए विकास कार्यो में प्रयोग किये गए सामान के फर्जी बिल दिये गए है। विभाग द्वारा अपने स्तर पर की ग... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 08:14 PM (IST)
        

एसडीएम कार्यालय के कर्मचारियों ने भेंट की राहत राशि

फोटो संख्या 08 जागरण संवाददाता, रेवाड़ी : उपमंडल अधिकारी कार्यालय के कर्मचारियों ने जम्मू कश्मीर बाढ़ आपदा राहत कोष में 51, 253 रुपये जमा कराए। उपमंडल अधिकारी यशपाल यादव ने कार्यालय के सभी कर्मचारियों की ओर से बुधवार को उपायुक्त आरसी वर्मा को प्रदान किया। इस मौके पर उपायुक्त आरसी वर्मा ने एसडीएम एवं उनके कार्यालय के बाबूओं की प्रशसा करते हुए इसे सराहनीय कदम बताया। उन्होंने कहा कि इस प्रकार की वि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 08:13 PM (IST)
        

दहेज से परेशान महिला ने मायके में खाया जहर

-ससुराल पक्ष के खिलाफ कराया था दहेज प्रताड़ना का मामला दर्ज -पिछले कई माह से मायके में रह रही थी मृतका जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: यहां के मोहल्ला नई आबादी में एक महिला ने जहरीला पदार्थ खाकर खुदकुशी कर ली। मृतका के भाई ने ससुराल पक्ष पर दहेज के लिए प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है। पुलिस ने ससुराल पक्ष के खिलाफ दहेज हत्या का मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस के अनुसार नई आबादी निवासी 22 वर्षीय आरती ने जह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 08:12 PM (IST)
        

अनाजमंडी में कल रहेगा अवकाश

जासं, रेवाड़ी : दीपावली के अगले दिन 24 अक्टूबर को गोवर्धन पूजा के दिन नई अनाजमंडी में अवकाश रहेगा। इस दिन मंडी स्थित शिव मंदिर में अन्नकुट का प्रसाद वितरित किया जाएगा। नई अनाज मंडी व्यापार मंडल प्रधान अशोक यादव ने बताया कि इस दिन किसी भी प्रकार का व्यापारिक कारोबार नहीं होगा। इसलिए किसान भाई अपना अनाज लेकर मंडी में नहीं आएं। उन्होंने सभी व्यापारियों और श्रद्धालुओं से सपरिवार पहुंच प्रसाद ग्रहण करन... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 07:22 PM (IST)
        

कंप्यूटर चोरी के आरोपी रिमांड पर

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: गांव नाहड़ स्थित राजकीय स्कूल में कंप्यूटर लैब में चोरी के आरोपियों को कोसली थाना पुलिस ने अदालत से एक दिन के रिमांड पर लिया है। गत माह पुलिस ने डहीना निवासी सतपाल उर्फ मिंटू व करनावास निवासी राजपाल उर्फ गंजा को राजकीय स्कूलों की कंप्यूटर लैब में चोरी के आरोप में गिरफ्तार किया था। पूछताछ में दोनों ने 16 अगस्त की रात नाहड स्कूल से चार सीपीयू चोरी करने की बात कबूल की थी। को... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 07:20 PM (IST)
        

स्कूलों में दीपावली उत्सव पर कराई विभिन्न प्रतियोगिताएं

फोटो संख्या: 17, 18, 19, 20, 21, 22, 23, 24, 25 जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: दीपावली पर्व के उपलक्ष्य में बुधवार को विभिन्न कार्यक्रमों व प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। प्रतियोगिताओं में विद्यार्थियों ने बढ़-चढ़कर भाग लेते हुए अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया पटौदी रोड स्थित यदुवंशी शिक्षा निकेतन में विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता में विजेता विद्यार्थियों को स्कूल के चेयरमैन राव... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 07:16 PM (IST)
        

अवैध दुकानदारों के खिलाफ होगी कार्रवाई

फोटो: 22 एनएआर 06 संवाद सहयोगी, महेंद्रगढ़: दीपावली खुशियों की रोशनी का पर्व है। विशेष सावधानिया बरतते हुए किसी भी प्रकार की द्वेष भावना एवं सामाजिक बुराईयों से दूर रहने के संकल्प के साथ सौहार्दपूर्ण माहौल में दीपावली पर्व मनाएं। इस अवसर पर एसडीएम सतीश यादव ने ड्यूटी मजिस्ट्रेट एवं नायब तहसीलदार कंवल सिंह के साथ खेल स्टेडियम महेंद्रगढ़ में लगे पटाखा बाजार का दौरा करके व्यवस्थाओं का जायजा लिया।... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 06:08 PM (IST)
        

लीड:दीपावली पर चारों ओर रौनक ही रौनक

फोटो संख्या : 33, 34 सबहेड-छोटी दीपावली के मौके पर भी बाजार में पैर रखने को नहीं जगह -सुबह से ही दुकानों पर लगी रही खरीदारों की भीड़ भीड़ वाले स्थानों पर पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्था भी बढ़ा दी है जागरण संवाददाता, रेवाड़ी : हिंदुओं के पवित्र पर्व दीपावली को लेकर चारों ओर रौनक ही रौनक छाई हुई है। धन की देवी लक्ष्मी के स्वागत के लिए बाजार, दुकान और घर द्वार चारों ओर रोशनी से चकाचौंध की जा रही है। हा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 06:02 PM (IST)
        

नाटक के माध्यम से कन्याओं को बचाने का संदेश

फोटो: 22 एनएआर 10 जागरण संवाददाता, नारनौल: स्थानीय बाल भवन में चल रही बाल प्रतियोगिता के अंतर्गत बुधवार को डेक्लामेशन काटेक्स्ट, फैंसी ड्रेस व मोनो एक्टिग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। मोनो एक्टिंग में कन्या भ्रूण हत्या रोकने का संदेश दिया गया। प्रतियोगिता मे स्कूलों के 250 बच्चों ने इन प्रतियोगिताओं में भाग लिया। डेक्लामेशन प्रतियोगिता में बच्चों ने इबोला वायरस, क्लाइमेट चेंज एंड डेजर आफ आइ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 05:52 PM (IST)
        

स्टेयरिग फेल होने से पलटा डम्फर

संस, महेंद्रगढ़: महेंद्रगढ़-नारनौल सड़क मार्ग पर पीजी कालेज महेंद्रगढ़ के समीप स्टेयरिग फेल होने से डम्फर कीकर के पेड़ से टकराकर पलट गया। जिसमें डम्फर चालक गंभीर रूप से घायल हो गया। आसपास के लोगों ने घायल चालक को उपचार के लिए सामान्य अस्पताल महेन्द्रगढ़ पहुचाया जहा चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार देकर उपचाराधीन कर लिया। बुधवार प्रात: 6 बजे के लगभग नारनौल की ओर से पत्थरों से भरे डम्फर की गति तेज होने ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 05:11 PM (IST)
        

आम रास्तों में जमा गंदा पानी,ग्रामीणों ने जताया विरोध

फोटो 22 एनएआर 03 संवाद सहयोगी, मंडी अटेली: निर्मल गाव चंदपुरा में आम रास्तों में जमा गंदा पानी व रास्तों में पड़ी गंदगी ने निर्मल गाव की पोल खोल कर रख दी है। महिला व पुरूषों ने बताया कि गाव में पानी की समुचित निकासी व समय पर सफाई न होने से गंदा पानी रास्तों में जमा रहता है। पानी रास्तों में जमा रहने से मच्छर पैदा हो गए है। मच्छरों से बीमारिया फैल रही है। जिससे अन्य रोग भी फैलने का खतरा बना हुआ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 04:36 PM (IST)
        

बाटम:अरावली की गोद में बसे कस्बे में नहीं है दमकल सुविधा

-चारों ओर से जंगलों से घिरा है,फिर भी सुविधा नहीं फोटो 22 एनएआर 04 राजेश शर्मा, नागल चौधरी: अरावली की गोद में बसा नागल चौधरी कस्बा चारों ओर से जंगलात से घिरा होने की वजह से आगजनी की घटनाओं से जुड़ा जिले का प्रथम कस्बा है। फिर भी इस कस्बे को दमकल की सुविधा नसीब नहीं हो सकी है। नगरपालिका बनने के बावजूद भी प्रशासन इस सुविधा पर पहल नहीं कर रहा है। जिससे त्योहारों पर यह असुविधा कई बार बहुत बड़ी घटना का... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 04:29 PM (IST)
        

एक नजर

विद्यार्थियों ने चलाया सफाई अभियान संस, कनीना : यहां के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय के विद्यार्थियों ने दीपावली पर्व के उपलक्ष्य पर सफाई अभियान चलाया है। इस मौके पर उन्होंने स्कूल के सभी कमरों एवं विद्यालय परिसर की सफाई की। इस दौरान विद्यालय के प्राचार्य वेद प्रकाश यादव एवं सफाई इचार्ज सत्येंद्र यादव प्राध्यापक भी उपस्थित थे। इस मौके पर इचार्ज ने कहा कि सफाई अभियान प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 04:29 PM (IST)
        

-स्कूलों में रही दीपावली पर्व की धूम

-रंगोली सहित अनेक कार्यक्रम आयोजित फोटो: 22 एनएआर 01 व 02 जागरण संवाददाता, नारनौल : मंगलवार को यहां के हरियाणा पब्लिक स्कूल में बच्चों ने दीपावली का पर्व बड़ी धूमधाम से मनाया। बच्चों ने कक्षा को बडे़ सुंदर ढंग से सजाया और मिठाइयां खिलाकर एक दूसरे को दीपावली की शुभकामनाएं दी। इस अवसर पर बच्चों ने स्कूल प्रागण में बहुत सुंदर-सुंदर रंगोलिया भी बनाई। जूनियर विंग के बच्चों ने डांस प्रस्तुत किया व कवित... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 04:28 PM (IST)
        

दलहन तिलहन फसल ज्ञान दिवस का हुआ आयोजन

-किसानों को दी गयी फसल संबंधी जानकारी फोटो: 22 एनएआर 05 संवाद सहयोगी, महेंद्रगढ़: कृषि विज्ञान केन्द्र महेंद्रगढ़ में इफको के सहयोग से तिलहन एवं दलहन फसल ज्ञान दिवस का आयोजन किया गया। इस अवसर पर केन्द्र के वरिष्ठ संयोजक डा. सूबे सिंह यादव ने कहा कि सरसों की औसत पैदावार की दृष्टि से देश में हरियाणा का प्रथम स्थान है परन्तु औसत पैदावार व उन्नत किस्मों की पैदावार में अभी भी अंतर है। जिसे कम करके पै... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 04:27 PM (IST)
        

जागरूकता के रूप में मनाई दीपावली

धारूहेड़ा : जिला बाल संरक्षण इकाई की ओर से जागरूकता व दीपावली उत्सव कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ जिला बाल संरक्षण दीपिका यादव ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया। इस दौरान विभिन्न प्रतियोगिताएं भी हुई, जिसमें बच्चों ने बढ़चढ़कर भाग लिया। इसके तहत रंगोली प्रतियोगिता में अनीता व पूजा, नृत्य प्रतियोगिता में असमीन, सजावट प्रतियोगिता में बच्चों ने बेहतरीन प्रतिभा का प्रदर्शन किया। कार्यक्रम के... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 07:27 PM (IST)
        

खेल खेल में घर से निकले बच्चे

जासं, रेवाड़ी : शहर के कुतुबपुर मोहल्ले से खेलते हुए दो छोटे बच्चे नाईवाली चौक पर पहुंच गए। गनीमत रही कि उन्हें किसी प्रकार का कोई नुकसान नहीं हुआ। करीब दो साल के छोटे छोटे दो बच्चे खेल खेल में घर से काफी दूर नाईवाली चौक तक पहुंच गए। आटो चालक कुंडल निवासी जितेंद्र और कुतुबपुर निवासी तरुण भारती ने इन बच्चों को अकेले घूमते देखा और बच्चों से उनके माता पिता के बारे में पूछताछ की। इस दौरान बच्चों के गुम... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 07:19 PM (IST)
        
(News from Rewari, Haryana)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें