Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 24,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

रेवाड़ी

1221 अधिवक्ता चुनेंगे चार पदाधिकारी

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: जिला बार एसोसिएशन के चुनाव मैदान में उतरे प्रत्याशी धुआंधार प्रचार में जुट गए है। इस बार का चुनाव काफी रोचक होने की उम्मीद है। 1221 अधिवक्ता मतदाता कुल चार पदों के लिए पदाधिकारियों का चुनाव करेगे। इस बार चुनाव मैदान में प्रधान और उपप्रधान पद के लिए तीन-तीन प्रत्याशी किस्मत आजमा रहे है तो सचिव और कोषाध्यक्ष पद के लिए दो-दो चुनाव मैदान में है। संयुक्त सचिव पद के लिए आए सारे... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 07:06 PM (IST)
        

विद्यार्थियों को अध्ययन के महत्व बताए

इस खबर से संबंधित फोटो फाइल संख्या 23आरईडब्ल्यू. 4 में है ----- जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: गोकलगढ़ स्थित राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में कक्षा तत्परता कार्यक्रम के तहत चल रहे कार्यक्रम में पुस्तक सप्ताह का आयोजन किया गया। प्राचार्य रामअवतार यादव ने विद्यार्थियों को पाठ्यक्रम के अतिरिक्त अन्य रुचिकर, ज्ञानवर्धक एवं नैतिक शिक्षा से संबंधित पुस्तकों का अध्ययन करने का आह्वान किया। विद्यार्थियों से... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 07:01 PM (IST)
        

छात्राओं ने किया योगासन

जासं, कनीना : कक्षा तत्परता कार्यक्रम के तहत बुधवार को राजकीय कन्या उच्च विद्यालय में योग अभ्यास कराया गया। शिक्षा विभाग के आदेशानुसार 24 मई तक ऐसे कक्षा तत्परता कार्यक्रम विभिन्न स्कूलों में आयोजित किए जा रहे है। इस मौके पर मुख्याध्यापक ओम प्रकाश शास्त्री ने कहा कि योग रोगों को ही नहीं भगाता, अपितु इससे मस्तिष्क का परिमार्जन भी होता है। उन्होंने योग को स्वास्थ्य के लिए अनुकूल एवं मन को शात करने... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 06:47 PM (IST)
        

लीड..पार्किग न होने से बढ़ता जाम का झाम

फोटो: 23 एनएआर 03 व 04 -पैदल चलने वालों को भी बाजार से गुजरना मुश्किल हो जाता है -अक्सर लोग अपने गंतव्य तक पहुंचने में लेट हो जाते हैं जागरण संवाददाता, नारनौल : शहर के मुख्य बाजार में पार्किग की उचित व्यवस्था न होने से जाम का झाम बढ़ता जा रहा है। हालात यह हैं कि दिन में अगर कोई चौपहिया वाहन बाजार में प्रवेश कर जाए तो जाम जैसे हालात पैदा हो जाते हैं। वहीं पैदल चलने वाले लोगों का भी बाजार में गुज... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 06:26 PM (IST)
        

पहले ही प्रयास में नेट परीक्षा उत्तीर्ण

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: गत दिनों घोषित हुए नेट परीक्षा के परिणाम में जिले के युवाओं ने सफलता प्राप्त कर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। निमोठ निवासी संदयदत्त पुत्र राजेंद्र सिंह ने पहले ही प्रयास में शिक्षा विषय में नेट परीक्षा उत्तीर्ण कर अपने परिजनों और क्षेत्र का नाम रोशन किया है। इतना ही नहीं अंग्रेजी के यह प्राध्यापक एचटेट, आरटेट और सीटेट मिलाकर 13 बार पात्रता परीक्षा उत्तीर्ण कर चुके है। ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 06:15 PM (IST)
        

पुस्तकें व्यक्ति की सच्ची मित्र : अजीत

----- संवाद सहयोगी, धारूहेड़ा: क्षेत्र के गाव गढ़ी अलावलपुर स्थित राजकीय माध्यमिक विद्यालय में बुधवार को विश्व पुस्तक दिवस पर कार्यक्रम आयोजित किया गया। मुख्य अध्यापक अजीत कुमार ने कहा कि पुस्तकें व्यक्ति की सच्ची मित्र होती हैं, जो ज्ञान वृद्धि का माध्यम हैं। उन्होंने कहा कि पुस्तकें पढ़ना दैनिक कार्य में भी शामिल होना चाहिए। उन्होंने विद्यालय के पुस्तकालय से विद्यार्थियों को पुस्तकें भी वितरित ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 06:12 PM (IST)
        

सिक्योरिटी काटकर दिए जा रहे चेक

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी : कंप्यूटर शिक्षकों ने फिर से कंपनी की मनमानी के विरोध में मोर्चा खोल दिया है। कंपनी की ओर से इन्हे जो चेक दिए जा रहे है वह सिक्योरिटी मनी काटकर दिए जा रहे। कंप्यूटर शिक्षकों ने ऐसे चेक लेने से मना कर दिया है। कंप्यूटर शिक्षकों का कहना है कि वे इस अवैध सिक्योरिटी मनी के खिलाफ लड़ाई लड़ रहे है। वे किसी भी कीमत पर कंपनी की इस मनमानी को चलने नहीं देंगे। शिक्षको का मानना है कि ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 06:03 PM (IST)
        

सरकुलर रोड के निर्माण के लिए कमेटी गठित

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी : देर से ही सही, प्रशासन ने शहर के सरकुलर रोड पर व्याप्त समस्याओं के प्रति गंभीरता दिखाई है। दैनिक जागरण ने लंबे समय से सरकुलर रोड पर व्याप्त समस्याओं को प्रमुखता से प्रकाशित कर रहा है। इस पर संज्ञान लेते हुए उपायुक्त सीजी रजनी काथन ने एसडीएम की अध्यक्षता में छह सदस्यीय कमेटी गठित कर दी है। यह कमेटी 10 मई तक उपायुक्त को रिपोर्ट सौंपेगी, जिसके बाद सरकुलर रोड के निर्माण का... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 05:45 PM (IST)
        

एंकर.. आफत बना मुख्य सड़क पर जमा दूषित पानी

जागरण संवाददाता, धारूहेड़ा: औद्योगिक नगरी होते हुए भी धारूहेड़ा के लोगों के लिए कई तरह की सुविधाएं मुहाल हैं। स्थानीय लोगों की समस्याओं को लेकर भी प्रशासन भी गंभीर नहीं है। राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या आठ से धारूहेड़ा शहर की ओर जाने वाले मार्ग पर लंबे समय से दूषित पानी जमा है, लेकिन पानी की निकासी व सड़क के निर्माण के लिए अभी तक कोई कदम नहीं उठाया गया है। दिल्ली-जयपुर हाइवे व बस स्टैड की ओर जाने वाला मुख... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 05:37 PM (IST)
        

पुलिस के बिना नहीं हो सकती चाकचौबंद सुरक्षा व्यवस्था: सत्यप्रकाश

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: अनाजमंडी में अनाज की आवक बढ़ने के साथ चोरी और आपराधिक घटनाओं की आशका भी बढ़ने लगी है। एक सप्ताह पहले सरसों की कई बोरिया चोरी होने के बाद भी पुलिस प्रशासन की ओर से सुरक्षा व्यवस्था को लेकर कोई पुख्ता प्रबंध नहीं किया गया है। मार्केट कमेटी ने एसपी को एक पत्र लिखकर पुलिस गश्त बढ़ाने की माग की है। कमेटी सचिव सत्यप्रकाश यादव का कहना है कि कमेटी की ओर से वैसे तो सुरक्षा के लिए क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 05:21 PM (IST)
        

लीड..विभाग के हां और स्कूलों के ना में फंसे अभिभावक

-पंचकुला शिक्षा सदन में मंगलवार को निकाले गए डॉ के आधार पर स्कूल पहुंचे थे अभिभावक -स्कूलों ने यह कहते हुए लौटाया कि नहीं मिली 134ए के तहत हुए ड्रॉ की जानकारी -30 अप्रैल है दाखिले की आखिरी तारीख, अभिभावकों को सताने लगा सेशन डंप होने का डर जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: गरीब और मेधावी विद्यार्थियों को निजी स्कूलों में मुफ्त दाखिला दिलाना टेढ़ी खीर साबित होता जा रहा है। पंचकुला स्थित शिक्षा सदन में मं... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 05:13 PM (IST)
        

अनाथ व गूंगी-बहरी लड़की की शादी कराई

जागरण सवांददाता, नारनौल : सही मायनों में नर सेवा नारायाण सेवा है। इन्हीं पंक्तियों को सार्थक करते हुए महिला चेतना समिति ने एक गूंगी व बहरी लड़की व लड़के का विवाह कराया। लड़की मंजू जो गूंगी व बहरी है। वह करीब दो साल से महिला चेतना समिति के अल्पावास गृह में रह रही थी। समिति ने इस अनाथ लड़की को सभी सहायता उपलब्ध कराई तथा उसे स्वालंबी बनाने के लिए सिलाई, कढ़ाई आदि का काम भी सिखाया। समिति ने मंगलवार क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 08:05 PM (IST)
        

वाटर पाइप लाइन पर सिंचाई व जनस्वास्थ्य विभाग में टकराव

संवाद सहयोगी, बावल: क्षेत्र के गाव खेड़ा मुरार से हरचंदपुर के बीच बिछाई जा रही पेयजल लाइन को लेकर सिंचाई व जनस्वास्थ्य विभाग आमने-सामने आ गए हैं। एक बार काम रोकवाने के आदेश के बाद भी जनस्वास्थ्य विभाग द्वारा पाइप लाइन बिछाने का काम शुरू रखने पर सिचाई विभाग ने मंगलवार को पुलिस में शिकायत दर्ज करा दी है। सिंचाई विभाग का कहना है कि जन स्वास्थ्य विभाग द्वारा नहर के साथ-साथ पेयजल लाइन बिछान... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 07:37 PM (IST)
        

नामकरण विवाद सुलझाने के प्रयास जारी

संवाद सहयोगी, कोसली: कोसली व भाकली नामक दो गांवों के बीच सरकारी इमारतों के नामककरण को लेकर चल रहे विवाद को खत्म करने के लिए फिर से प्रयास शुरू कर दिए गए हैं। मंगलवार को कोसली डीएसपी हरेद्र सिंह ने गाव भाकली के एक प्रतिनिधि मंडल से मुलाकात की। डीएसपी हरेद्र सिंह ने कहा कि दोनों गावों के बीच आपसी भाईचारा कायम करने का प्रयास करना चाहिए। अन्यथा पुलिस कानून के अनुरूप कार्रवाई के लिए बाध्य होगी। भाक... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 07:22 PM (IST)
        

धारूहेडा नपा की मतदाता सूची जारी

रेवाड़ी: जिला निर्वाचन कार्यालय की ओर से धारूहेड़ा नगर पालिका की मतदाता सूची का मंगलवार को अंतिम प्रकाशन कर दिया गया। उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी सीजी रजनी काथन ने इस बात की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि मतदाता सूची को जिला प्रशासन रेवाड़ी की वेबसाइट रेवाडी.जीओवी. इन पर अपलोड कर दिया गया है। इच्छुक मतदाता नगर पालिका धारूहेड़ा कार्यालय तथा प्रशासक एवं नायब तहसीलदार धारूहेड़ा के ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 07:16 PM (IST)
        

बार एसोसिएशन चुनाव के लिए मतदान 30 को

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: जिला बार एसोसिएशन 12 पदों के लिए 24 अप्रैल को होने वाले चुनाव अब 30 अप्रैल होंगे। पंजाब और हरियाणा की बार काउंसिल की ओर से जारी अधिसूचना के अनुसार मतदान के दिन अधिवक्ता मतदान के दिन भी हलफनामा देकर अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर सकते हैं। हालाकि चुनाव अधिकारी ने अभी इसकी पुष्टि नहीं की है। उनका कहना है कि पंजाब एवं हरियाणा की बार कौंसिल की ओर से उन्हे लिखित में निर्देश नहीं ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 07:13 PM (IST)
        

लीड..बच्चों में दिखी पृथ्वी को बचाने की चिंता

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी : पृथ्वी दिवस पर मंगलवार को जिले के विभिन्न स्कूलों में कार्यक्रम आयोजित किए गए। विद्यार्थियों ने अपनी प्रस्तुति के माध्यम से पृथ्वी को बचाने का संदेश दिया। दुल्हेड़ा खुर्द स्थित सीनियर सेकेंडरी स्कूल में हुए कार्यक्रम में प्रबंधक रोहताश यादव ने कहा कि पेड़ों की लगातार कटाई से पर्यावरण संतुलन बिगड़ रहा है। उन्होंने विद्यार्थियों से अधिक से अधिक संख्या में पौधे लगाने व उनका सं... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 06:37 PM (IST)
        

बावल के प्रमुख औद्योगिक इकाइया

1. वाइकेके इडिया लि. 2. असाई इडिया सेफ्टी ग्लास लि. 3. बैक्टन एंड डिकिन्सन लि. 4. कन्साई नेरोलेक पेंट्स लि. 5. इडोनिशान फूड्स लि. 6. मुसासी ऑटो पा‌र्ट्स लि. 7. सनकाई जिकेन इडिया लि. 8. एक्साइड इडस्ट्रीज लि. 9. कपारो मारुति लि. 10. टीआइटी मैटल लि. 11. स्पेस एग इडिया लि. और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 06:31 PM (IST)
        

स्थापना दिवस पर पुनर्मिलन समारोह आयोजित

जासं, रेवाड़ी : दिल्ली रोड स्थित दिल्ली पब्लिक स्कूल के स्थापना दिवस पर पुनर्मिलन समारोह का आयोजन हुआ। इसमें स्कूल के पुराने विद्यार्थियों को आमंत्रित कर उनके अनुभवों को साझा किया गया। स्कूल के शैक्षणिक सत्र 2008-09 से लेकर पिछले सत्र तक के विद्यार्थियों ने अपनी उच्चतर शिक्षा के साथ स्कूली जीवन की यादों को ताजा किया। स्कूल प्रबंधन की ओर से सभी विद्यार्थियों को स्कूल का न्यूज लेटर प्रदान किया गया। ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 06:26 PM (IST)
        

बॉक्स..छोटे पड़ रहे शेड, बढ़ रही परेशानी

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी : इन दिनों नई अनाज मंडी में फसलों की बंपर आवक हो रही है। पिछले साल की तुलना में भले इस बार आवक कम हो, लेकिन अप्रैल के दौरान गेहू और सरसों की आवक से मंडी परिसर के शेड छोटे पड़ जाते है। इस स्थिति में सबसे ज्यादा परेशानी किसानों को उठानी पड़ती है। उन्हे अनाज जहा तहा बिखेरना पड़ रहा है। इससे उनका काफी अनाज बर्बाद हो जाता है। जगह जगह बिखरा पड़ा है अनाज मंडी में शेड के नीचे अधिकाश ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 06:24 PM (IST)
        
(News from Rewari, Haryana)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »