1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

रेवाड़ी

तीन हजार अवैध कालोनियों को नियमित करेगी सरकार

-रेवाड़ी रैली में मुख्यमंत्री ने की जगमग हरियाणा-जगमग म्हारे गांव योजना लाने की भी घोषणा फोटो नंबर: 49 महेश कुमार वैद्य, रेवाड़ी: मुख्यमंत्री मनोहरलाल ने कहा कि अवैध कालोनियों में मूलभूत सुविधाएं देने के लिए राज्य सरकार प्रदेश की उन तीन हजार कालोनियों को नियमित करेगी जो तय किये जाने वाले मानदंड पूरा कर रही हैं। इससे रेवाड़ी सहित प्रदेश के सभी जिलों को लाभ होगा। सरकार बिजली संकट के स्थायी समाधान के... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 11:10 PM (IST)
        

नप घोटाले को लेकर सीएम से मिले पार्षद

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: नगर परिषद में वित्तीय अनियमितताओं की जांच रिपोर्ट के आधार पर लगभग 17 पार्षदों व कुछ पूर्व पार्षदों ने रेवाड़ी आगमन पर मुख्यमंत्री को ज्ञापन दिया। ज्ञापन देने के लिए सीएम से केवल एक पार्षद को मिलवाया गया। ज्ञापन में नप प्रधान व नप अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। पार्षदों का कहना है कि सीटीएम द्वारा अपनी जांच रिपोर्ट उपायुक्त को सौंपी जा चुकी है, जिसमें भ्रष्टाच... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 09:00 PM (IST)
        

तीन हजार अवैध कालोनियों को नियमित करेगी सरकार

महेश कुमार वैद्य, रेवाड़ी: मुख्यमंत्री मनोहरलाल ने कहा कि अवैध कालोनियों में मूलभूत सुविधाएं देने के लिए राज्य सरकार प्रदेश की उन तीन हजार कालोनियों को नियमित करेगी जो तय किये जाने वाले मानदंड पूरा कर रही हैं। इससे रेवाड़ी सहित प्रदेश के सभी जिलों को लाभ होगा। सरकार बिजली संकट के स्थायी समाधान के लिए जगमग हरियाणा-जगमग म्हारे गांव योजना भी शीघ्र शुरू करेगी। बिल अदा करने वाले सभी गांवों को निर्बाध ब... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 08:48 PM (IST)
        

निर्धन युवाओं के लिए अभियान चलाएगी समिति

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: भारत सरकार के स्किल इंडिया कार्यक्रम के तहत ग्राम्य समिति जिले के बेसहारा और निर्धन युवाओं को विशेष प्रशिक्षण देकर रोजगार दिलाएगी। इसके लिए ऐसे युवाओं और उनके अभिभावकों के चयन के लिए 31 मई को शाम पांच बजे समिति के कार्यालय में साक्षात्कार कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। ग्राम्य समिति के शिक्षा कार्यक्रम निदेशक अनिल आर्य ने बताया कि समिति की ओर से जिले के बेसहारा और अत... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 08:28 PM (IST)
        

ड्राइ¨वग लाइसेंस बनवाने के लिए मेडिकल सुविधा की मांग

संवाद सहयोगी, कोसली: कोसली उपमंड़ल परिसर में एक ही छत के नीचे ड्राइ¨वग लाईसेंस बनाने की सुविधा में व्यवधान आ गया । रेड क्रास द्वारा नियुक्त डाक्टर के 7 मई को चले जाने के बाद अब ड्राई¨वग लाईसेंस बनवाने के इच्छुक लोगों को मेडिकल परीक्षण के लिए सामान्य अस्पताल के फेरे लगाने पड़ रहे है, जहां इसके लिए केवल बुधवार का दिन तय है। इत्तफाक से उस दिन चिकित्सक अवकाश पर हो अथवा हाजिर न हो तो मामला अगले बुधवार... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 08:27 PM (IST)
        

सहकारिता मंत्री का दौरा आज

जासं, रेवाड़ी: सहकारिता राज्य मंत्री बिक्रम ¨सह यादव 29 मई, शुक्रवार को कोसली विधानसभा क्षेत्र के गांवों का दौरा करेंगे। सहकारिता मंत्री शुक्रवार को गांव जुड्डी, भडंगी, सुरहेली व शाहदत नगर में आम जनता की शिकायतें सुनेंगे। यह जानकारी उनके निजी सचिव रोहित यादव ने दी।और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 08:27 PM (IST)
        

किसानों को दें आधुनिक तकनीकी का अधिकाधिक लाभ

बैठक में किसानों के लिए चलाई जाने वाली योजनाओं की जानकारी दी जागरण संवाददाता,रेवाड़ी: कृषि विभाग की आत्मा गवर्निंग बोर्ड की बैठक बृहस्पतिवार को सचिवालय सभागार में उपायुक्त डा.यश गर्ग की अध्यक्षता में आयोजित हुई। बैठक में किसानों के लिए चलाई जाने वाली योजनाओं की जानकारी देकर आगामी वर्ष की योजनाओं का अनुमोदन किया गया। बैठक में कृषि उपनिदेशक एवं परियोजना निदेशक डा.प्रताप ¨सह सभ्रवाल आत्मा के तहत ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 08:26 PM (IST)
        

सीएम बोले, बिक्रम बाराती..मिलेगा रुपया और गिलास

रेवाड़ी: मुख्यमंत्री की रैली बेशक रेवाड़ी विधानसभा क्षेत्र में हुई और तोहफो की बारिश भी कापडीवास के हल्के में ही अधिक हुई, लेकिन सहकारिता राज्यमंत्री बिक्रम ¨सह यादव भी अपने विधानसभा क्षेत्र कोसली के लिए मुख्यमंत्री मनोहर लाल से करोड़ों रुपये की सौगात लेने में सफल रहे। बिक्रम यादव का अनुरोध कुछ ऐसा था कि मुख्यमंत्री को मंच से ही कहना पड़ा कि, भाई बारात में आने वाले को भी रुपया और गिलास मिलता रहा ह... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 08:25 PM (IST)
        

रेवाड़ी को कालेज व डबल फाटक अंडरपास का तोहफा

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: मोदी सरकार के एक वर्ष पूरा होने के उपलक्ष्य में बृहस्पतिवार को स्थानीय नई अनाज मंडी में हुई जनकल्याण पर्व विकास रैली में मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने रेवाड़ी को कालेज व डबल फाटक पर अंडरपास बनाने का तोहफा दिया। नगर निकायों व ग्रामीण विकास के लिए धन देने में भी सीएम उदार रहे तथा रैली संयोजक व विधायक रणधीर ¨सह कापड़ीवास की कई मांगों पर मुहर लगाई और लगभग 100 करोड़ रुपये के वि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 08:11 PM (IST)
        

तीन दिवसीय स्काउट शिविर आरंभ

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: हुसैनपुर स्थित जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान (डाइट) में छात्र शिक्षक का तीन दिवसीय स्काउट शिविर का आयोजन किया गया। भारत स्काउट एवं गाइड के तत्वावधान में आरंभ हुए शिविर का शुभारंभ डाइट प्राचार्य योगेशचंद्र रंगा ने किया। वरिष्ठ प्राध्यापक पृथ्वी¨सह व राकेश शर्मा को डीओसी प्रदीप यादव व ट्रेनर हनुमान प्रसाद, होशियार ¨सह, सरोज वर्मा ने स्कार्फ पहनाकर सम्मानित किया। शिवि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 07:38 PM (IST)
        

सावरकर जयंती पर लगाई मीठे पानी की छबील

जागरण संवाददाता,रेवाड़ी: वीर सावरकर की जयंती पर यहां के मॉडल टाउन में शर्बत की छबील लगाई गई। इस अवसर पर गणमान्य लोगों ने स्वदेशी गुलाब के फूलों की शर्बत पिलाई गई। इस अवसर पर वीर सावरकर विचार मंच के संयोजक श्रीनिवास शास्त्री ने कहा कि उन्होंने सावरकर ने अपना सर्वस्व जीवन देश की सेवा में लगा दिया है। उन्होंने कहा कि ऐसे व्यक्तित्व से हमें प्रेरणा लेनी चाहिए। जाजोरिया साइबर कैफे के बाहर लगाई छबील में ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 07:36 PM (IST)
        

आंदोलन के कारण रेलवे प्रशासन ने बदला 11 ट्रेनों का रूट

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: आरक्षण की मांग को लेकर राजस्थान में चल रहे गुर्जर आंदोलन के कारण रेल यातायात बृहस्पतिवार को भी बाधित रहा। उत्तर-पश्चिम रेलवे प्रशासन द्वारा शुक्रवार को दस ट्रेनों का रूट वाया रेवाड़ी किया गया है तथा चार ट्रेंने रद की गई है। शनिवार को एक ट्रेन का रूट वाया रेवाड़ी किया गया है। उत्तर-पश्चिम रेलवे के जनसंपर्क अधिकारी तरुण जैन के अनुसार 29 मई को मुंबई-अमृतसर एक्सप्रेस, अ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 07:35 PM (IST)
        

आइसीएमआर से पंजीकृत हुआ ललिता मेमोरियल अस्पताल

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: यहां बड़ा तालाब पर हनुमान मंदिर के सामने स्थित ललिता मेमोरियल भारतीय चिकित्सा अनुसंधान केंद्र (आइसीएमआर) द्वारा पंजीकृत किया गया है। डा. घनश्याम मित्तल ने बताया कि आइसीएमआर देश की सर्वोच्च संस्था है। संस्था द्वारा किसी अस्पताल को पंजीकृत करना गौरव की बात है। उन्होंने कहा कि ललिता मेमोरियल अस्पताल दक्षिणी हरियाणा का एकमात्र अस्पताल है, जिसे संस्था द्वारा पंजीकृत किया ग... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 07:33 PM (IST)
        

युवती की हत्या कर कुएं में फेंका शव

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: जिले के गांव राजपुरा खालसा के निकट गुरुवार को एक कुएं से बोरे में बंद एक युवती की लाश मिली है। युवती का शव मिलने से क्षेत्र में सनसनी फैल गई। शव सड़ी गली हालत में पहुंच चुका है तथा मृतका की शिनाख्त नहीं हो पाई है। पुलिस ने आशंका जताई है कि युवती की हत्या करने के बाद शव को कुएं में फैंका गया है। गांव राजपुरा खालसा निवासी राजपाल बृहस्पतिवार सुबह घर से खेतों की ओर जा रहा ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 07:32 PM (IST)
        

बीपीएल कार्ड धारकों के लिए गैस कनेक्शन की समय सीमा बढ़ी

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: उपायुक्त डा. यश गर्ग ने बताया कि सरकार ने खाद्य एवं आपूर्ति विभाग के माध्यम से जिले के सभी बीपीएल कार्ड धारक परिवारों को सीएसआर प्रणाली के तहत नया गैस कनेक्शन लेने की समय अवधि 31 मार्च 2016 तक बढ़ा दी है। उपायुक्त ने सभी एलपीजी एजेंसी के मालिकों को निर्देश दिए कि वे बीपीएल परिवारों को प्राथमिकता के आधार पर एलपीजी गैस कनेक्शन जारी करें। उन्होंने बताया कि उक्त योजना... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 07:28 PM (IST)
        

भिवाडी़ में स्थगित हुआ गुर्जरों का धरना प्रदर्शन

संवाद सहयोगी, भिवाड़ी: राजस्थान में आरक्षण की मांग को लेकर आंदोलन कर रहे गुर्जर समुदाय के लोगों को आंदोलनकारी नेताओं एवं सरकार के प्रतिनिधियों के बीच चल रही वार्ता के सफल होने की उम्मीद है। इसी वजह से बृहस्पतिवार को प्रस्तावित धरना-प्रदर्शन स्थगित कर दिया गया। अब शुक्रवार को गुर्जर समाज के लोग आगामी रणनीति तय करेंगे। बुधवार को भिवाडी़ मोड़ स्थित राजकीय स्कूल में आयोजित बैठक में वक्ताओं ने कहा कि सर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 07:26 PM (IST)
        

अतिथि अध्यापकों को समायोजित करने की मांग

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: हरियाणा स्कूल लेक्चरर एसोसिएशन के पूर्व प्रांतीय प्रधान अनिल यादव ने सरकार से अतिथि अध्यापकों की सेवाओं को निरस्त करने के बजाय उन्हें समायोजित करने की मांग की है। इसके लिए सर्वमान्य रास्ता निकालना चाहिए। उन्होंने कहा कि शिक्षा विभाग में इन शिक्षकों द्वारा की गई अमूल्य सेवाओं को ध्यान में रखते हुए इन्हें नियमित करने का रास्ता निकालना सरकार की जिम्मेदारी है। एक दशक क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 07:24 PM (IST)
        

फिरोजपुर झिरका तक रोडवेज बस चलाने की मांग

जागरण संवाददाता,रेवाड़ी: जिले के गांव बुढ़पुर निवासी भूरूमल ने सीएम ¨वडो तथा रोडवेज महाप्रबंधक को पत्र भेजकर रेवाड़ी से फिरोजपुर झिरका के लिए बस चलाने की मांग की है। पत्र में भूरूमल ने कहा है कि जिला मेवात में स्थित फिरोजपुर झिरका सहित आसपास के कस्बों में रेवाड़ी से प्रतिदिन काफी संख्या में कर्मचारी जाते हैं। उन्होंने बताया कि रेवाड़ी से सभी शहरों तथा सीमावर्ती जिलों के सभी प्रमुख कस्बों के लिए रोडवे... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 07:23 PM (IST)
        

विद्यार्थियों को प्रणायाम का अभ्यास कराया

संवाद सहयोगी, कोसली: पतंजलि योग समिति व भारत स्वाभिमान की कोसली ईकाई की ओर से कोसली उपमंडल के विभिन्न स्कूलों में बृहस्पतिवार को तीन दिवसीय योग शिविर का आयोजन किया। शिविर का शुभारम्भ प्राचार्या सविता यादव ने किया। योग प्रशिक्षक कृष्ण कुमार ने विद्यार्थियों को योग व प्राणायाम का अभ्यास कराया। नाहड गांग के रावमा विद्यालय में रामेश्वर दयाल व योग शिक्षक विरेंद्र नेर, बव्वा गांव के विद्यालय में य... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 07:22 PM (IST)
        

रैली के माध्यम से किया दिया स्वच्छता का संदेश

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: स्वच्छ भारत-स्वस्थ भारत अभियान के तहत बृहस्पतिवार को जिले के गांव बोलनी के कन्या मिडिल स्कूल में स्वच्छता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसकी अध्यक्षता खंड़ शिक्षाधिकारी संतोष यादव ने की। खंड़ शिक्षाधिकारी ने कहा कि स्वच्छ भारत अभियान को सफल बनाने के लिए समाज के लोगों में स्वच्छता के प्रति ज्यादा से ज्यादा जागरूकता फैलानी होगी। उन्होंने कहा कि हमें यह नहीं सोचना चा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 07:18 PM (IST)
        
(News from Rewari, Haryana)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें