रेवाड़ी

  • जिसकी शादी पर दिए 51 कूड़ेदान उसकी मौत पर चार अंगों का दान

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 12:53 AM (IST)

    --फोटो संख्या: 13, 14, --- शादी पर कूड़ेदान का दान और मौत पर अंग का फ्लैग --- परोपकार : गुड़गांव के फोर्टिस अस्पताल से ग्रीन कारीडोर बनाकर दिल्ली पहुंचाया गया था रेवाड़ी के युवा का दिल ----------- ज्ञान प्रसाद, रेवाड़ी : अच्छे लोगों की भगवान को भी जरूरत है। श्रीकांत का जीवन कुछ यही संदेश दे गया। फरवरी 2015 में उसकी शादी पर गांव में स्वच्छता के लिए 51 कूड़ेदान दान किए गए थे। मौत पर चार अंग दान कर... और पढ़ें »

  • गुटबाजी से कमजोर हुई 'हाथ' की ताकत

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 08:20 PM (IST)

    महेश कुमार वैद्य, रेवाड़ी: कांग्रेस में शामिल होने की चाहत रखने वाले नेताओं की सूची लगातार लंबी होती जा रही है, परंतु कांग्रेसी नेताओं की फूट से ऐसी चाहत रखने वालों का इंतजार बढ़ रहा है। गुटबाजी के कारण 'हाथ' की ताकत बढ़ने की संभावना होते हुए भी कमजोर हो रही है। दक्षिण हरियाणा में लगभग 5 पूर्व मंत्री एवं पूर्व विधायक व उनके कई निकट संबंधी व वरिष्ठ पदाधिकारी कांग्रेस में जाने का मन बना चुके हैं,... और पढ़ें »

  • बंजारा का 'शहीदों ने लौ जगाई जो' नाटक आज

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 08:14 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: सांस्कृतिक संस्था बंजारा की ओर से रविवार 7 फरवरी को देशभक्ति से ओतप्रोत नाटक 'शहीदों ने लौ जगाई जो' का मंचन किया जाएगा। मॉडल टाउन स्थित बाल भवन के ओपन थिएटर में शाम 6 बजकर 45 मिनट पर आरंभ होने वाले नाटक में कलाकार अपनी प्रस्तुतियों से देशभक्ति का जलवा बिखेरेंगे। कलाकार इसके लिए कई दिनों से अभ्यास में जुटे हुए हैं। आयोजकों ने कलाकारों का हौसला बढ़ाने के लिए कार्यक्रम मे... और पढ़ें »

  • मंदबुद्धि युवती से दुष्कर्म, आरोपी गिरफ्तार

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 08:13 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: कोसली क्षेत्र के एक गांव में एक युवक ने मंदबुद्धि युवती के साथ दुष्कर्म किया। युवती का शोर सुनने के बाद मौके पर पहुंचे परिजनों को देख कर आरोपी फरार हो गया। महिला थाना पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने बताया कि कोसली थाना क्षेत्र के एक गांव निवासी मंदबुद्धि युवती शनिवार को शौच के लिए खेतों की ओर गई थी। सरसों के खेत में गांव निवासी अभय ¨सह ने युवती को पक... और पढ़ें »

  • खातीवास में नीतू का अभिनंदन आज

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 08:04 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: गांव खातीवास में रविवार 7 फरवरी को अभिनंदन समारोह का आयोजन किया जाएगा। जांगिड़ ब्राह्मण सभा की ओर से आयोजित होने वाले इस कार्यक्रम में हाल ही में मुंबई में आयोजित 35वीं नेशनल ताइक्वांडो प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक जीतकर लौटी खिलाड़ी नीतू का अभिनंदन किया जाएगा। समारोह में बावल के विधायक डॉ. बनवारीलाल सहित कई गणमान्य लोग इस बेटी का सम्मान किया जाएगा। सभा के कई वरिष्ठ पदाधिक... और पढ़ें »

  • अपहरण की सूचना से मचा हड़कंप

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 08:04 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: डहीना क्षेत्र के एक गांव से लड़की के अपहरण की सूचना से शुक्रवार की रात को हड़कंप मच गया। पुलिस ने नाकाबंदी कर लड़की की तलाश शुरू की परंतु लड़की के बयान के बाद अपहरण की सूचना झूठी निकली। शुक्रवार की रात को डहीना चौकी पुलिस को सूचना मिली कि एक लड़की का किसी ने कार में अपहरण कर लिया। सूचना मिलने के बाद पुलिस ने चारों ओर नाकाबंदी कर लड़की की तलाश शुरू की। रेवाड़ी में रामपुरा था... और पढ़ें »

  • ऑटो व क्रेन की भिड़ंत में बच्चे की मौत, 3 घायल

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 08:01 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, भिवाड़ी: कस्बे के राम चौक के पास शनिवार को क्रेन व ऑटो रिक्शा की आमने-सामने हुई भिड़ंत में एक बच्चे की मौत हो गई जबकि तीन लोग घायल हो गये। हादसे के बाद क्रेन चालक मौके से फरार हो गया। बिहार के मोतीहारी निवासी रामबाबू भिवाड़ी के नया गांव में रह रहे है तथा एक कंपनी में कार्यरत है। शनिवार को रामबाबू की पत्नी रीना देवी अपने डेढ़ साल के बच्चे कृष व बहन के साथ शनिवार को गैस बुक कराने समत... और पढ़ें »

  • लीड---मुआवजा नहीं बढ़ा तो आंदोलन तेज करेंगे किसान

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 07:56 PM (IST)

    फोटो संख्या: 17 -तीसरे दिन भी जारी रहा किसानों का धरना -रक्षा राज्यमंत्री राव इंद्रजीत ¨सह से भी मिल सकते हैं किसान -भाजपा जिला अध्यक्ष सतीश खोला व जिला पार्षद अजय पटौदा भी पहुंचे धरना स्थल पर जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: सड़क के लिए अधिगृहीत की गई जमीन की मुआवजा राशि बढ़ाने के लिए किसानों का धरना तीसरे दिन शनिवार को भी जारी रहा। शनिवार को भाजपा जिला प्रधान सतीश खोला व वार्ड नंबर-11 के पार्षद... और पढ़ें »

  • जिलास्तरीय जिम्नास्टिक प्रतियोगिता आरंभ

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 07:23 PM (IST)

    --- खेल जानर- --- जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: दिल्ली रोड स्थित ऋषि पब्लिक स्कूल में शनिवार को जिलास्तरीय जिम्नास्टिक प्रतियोगिता का शुभारंभ किया गया। प्रतियोगिता का उद्घाटन स्कूल के चेयरमैन डॉ. विभूपाल, जिला सचिव संदीप कुमार व बिना शर्मा ने संयुक्त रूप से किया। हरियाणा जिम्नास्टिक संघ के कोषाध्यक्ष राजकुमार राघव व गुड़गांव से आए प्रशिक्षक परशुराम ने प्रतियोगिताओं संचालन किया। प्रतियोगिता में होल... और पढ़ें »

  • समारोह स्थल से नकदी से भरा बैग चोरी

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 07:18 PM (IST)

    जासं, रेवाड़ी: यहां के कोनसीवास रोड स्थित एक समारोह स्थल में शुक्रवार की रात को आयोजित शादी समारोह से नकदी से भरा बैग चोरी हो गया। खाली बैग एक अन्य समारोह स्थल के निकट खाली पड़ा हुआ मिला है। विजय नगर मोहल्ला निवासी एक व्यक्ति के बेटी की शादी का कार्यक्रम कोनसीवास रोड स्थित एक समारोह स्थल में आयोजित किया गया था। रात को दूल्हा पक्ष का नकदी से भरा बैग चोरी हो गया। चोरी की घटना के बाद शादी कार्यक्... और पढ़ें »

  • माल गोदाम के निकट मिला अज्ञात शव

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 07:07 PM (IST)

    जांस, रेवाड़ी: स्थानीय रेलवे स्टेशन पर स्थित माल गोदाम के निकट से राजकीय रेलवे पुलिस ने एक व्यक्ति का शव बरामद किया है। मृतक की शिनाख्त नहीं हो पाई है। पुलिस ने बताया कि शनिवार को जीआरपी को सूचना मिली कि माल गोदाम के निकट एक व्यक्ति का शव पड़ा हुआ है। सूचना मिलने के बाद पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर शिनाख्त का प्रयास किया, परंतु मृतक की पहचान नहीं हो पाई। जांच अधिकारी एसआइ ओमप्रकाश ने बताया... और पढ़ें »

  • मौत के बाद भी चार ¨जदगी रोशन कर गया श्रीकांत

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 07:06 PM (IST)

    ज्ञान प्रसाद, रेवाड़ी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की स्वच्छता मुहिम से प्रेरित होकर पिछले वर्ष 16 फरवरी को अपने बेटे श्रीकांत की शादी में गांव को 51 कूड़ेदान दान करने के कारण चर्चा में आए यहां के गांव अकबरपुर निवासी विनोद कुमार अपना बेटा खो चुके हैं। लेकिन उनका लाडला श्रीकांत मौत के बाद भी चार ¨जदगी रोशन कर गया। बिछुड़ने के अपार दुख के बीच विनोद कुमार ने ब्रेन डेड बेटे के अंगों को दान करने का साहसि... और पढ़ें »

  • लाखों रुपये के मोबाइल चोरी में खाली है पुलिस के हाथ

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 06:54 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: शहर के पॉश एरिया माडल टाउन की मार्केट में स्थित एक दुकान से लाखों रुपये के मोबाइल चोरी के मामले में पुलिस के हाथ पांचवें दिन भी खाली है। पुलिस द्वारा सीसीटीवी कैमरे की फुटेज की जांच भी कराई जा रही है। सीसीटीवी फुटेज में चोरों की हरकतें कैद हो गई थी। रोजका निवासी भगत ¨सह ने माडल टाउन में गांधी चौक पर मोबाइल की दुकान की हुई है। गत एक फरवरी की शाम को वे दुकान बंद कर घर ... और पढ़ें »

  • हडताल को लेकर सौंपी जिम्मेदारियां

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 06:52 PM (IST)

    जागरण संवाददाता रेवाड़ी: ऑल इंडिया यूटीयूसी की ओर से 10 मार्च को होने वाली राष्ट्रव्यापी हड़ताल को लेकर संगठन के कार्यकर्ताओं को जिम्मेदारियां सौंपी गई। इस संबंध में आयोजित बैठक में संगठन के सलाहाकार कामरेड़ राजेंद्र ¨सह एडवोकेट ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि स्वतंत्रता संग्राम में नेताजी सुभाष चंद्र बोस ने ब्रिटिश साम्राज्यवाद से संघर्ष करते हुए श्रमिक अधिकारों को हासिल किया था। अब... और पढ़ें »

  • चिकित्सकों ने दिखाए बैड¨मटन में जौहर

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 06:48 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: मॉडल टाउन स्थित कम्यूनिटी हॉल में इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आइएमए) की ओर से तीन दिवसीय बैड¨मटन प्रतियोगिता का शुभारंभ किया गया। प्रतियोगिता का शुभारंभ अतिरिक्त उपायुक्त डॉ. प्रियंका सोनी ने किया। उन्होंने उद्घाटन मैच में हिस्सा लेते हुए डॉ. नीलम के साथ पहला मैच खेला। कांटे के इस मुकाबले अतिरिक्त उपायुक्त ने मैच जीत लिया। अपने उद्घाटन संबोधन में अतिरिक्त उपायुक्त ने चिकित... और पढ़ें »

  • राज्य स्तर पर पत्रवाचन में अव्वल रहा छात्र मुकेश

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 06:46 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: गुड़गांव में आयोजित राज्यस्तरीय विज्ञान प्रदर्शनी में जिले के गांव बोड़ियाकमालपुर स्थित राजकीय आदर्श वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय के मेधावी छात्र मुकेश ने पत्रवाचन प्रतियोगिता में प्रदेशभर में प्रथम स्थान प्राप्त करके विद्यालय एवं जिले का नाम रोशन किया है। जानकारी देते हुए विद्यालय के प्राचार्य राजकुमार जलवा ने बताया कि तीन फरवरी से पांच फरवरी तक राज्य शैक्षणिक एवं प्रशिक्षण... और पढ़ें »

  • घर से लापता छात्रा ने दिल्ली में रचाई शादी

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 06:43 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, धारूहेड़ा: यहां के बास रोड स्थित एक कालोनी से शुक्रवार को लापता हुई छात्रा ने दिल्ली में शादी रचा ली। शनिवार को प्रेमी युगल ने धारूहेड़ा थाना में पहुंच कर सुरक्षा की मांग की। छात्रा के परिजनों द्वारा शुक्रवार को गुमशुदगी की शिकायत दर्ज कराई गई थी। थाना धारूहेड़ा पुलिस के अनुसार यहां की बास रोड निवासी 19 वर्षीय छात्रा शुक्रवार को स्कूल में पढ़ने गई थी, जब वह शाम तक घर नहीं लौटी। व... और पढ़ें »

  • कर्मचारी के आश्रितों को दी आर्थिक मदद

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 06:40 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: एक कंपनी में कार्यरत कर्मचारी के सड़क हादसे में निधन के बाद उसके आश्रितों को कंपनी की ओर से आर्थिक सहायता प्रदान की गई। कंपनी के इस सहयोग के लिए रेवाड़ी चैंबर ऑफ कामर्स एंड इंडस्ट्रीज के पदाधिकारियों ने कंपनी प्रबंधन का आभार जताया है। संगठन के प्रधान अमित स्वामी ने बताया कि बावल स्थित एनटीएन एनइआइ कंपनी में कार्यरत कर्मचारी संदीप दिनोदिया का एक सड़क हादसे में निधन हो गया था... और पढ़ें »

  • सूने घर में सेंध लगा कर नकदी व जेवरात चोरी

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 06:38 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, कोसली: उपमंडल के गांव छव्वा स्थित एक घर में चोर सेंध लगा कर लाखों रुपये के जेवरात व नकदी चोरी कर ले गए। चोर घर में रखा देसी घी भी अपने साथ उठा ले गए। परिवार के वापस लौटने के बाद चोरी की वारदात का पता लगा। पुलिस को दी शिकायत में छव्वा निवासी बाबूलाल ने कहा है कि बृहस्पतिवार की रात को वह अपने परिवार के साथ बाहर गए हुए थे। पीछे से चोरों ने घर में सेंध लगा दी। चोरों ने घर में रखे स... और पढ़ें »

  • वक्फ लीज रूल के विरोध में भूख हड़ताल कल

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 06:37 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: वक्फ लैंड होल्डर एसोसिएशन व किराएदारों की बैठक शनिवार को बावल चौक स्थित एक होटल में आयोजित की गई। बैठक में आठ फरवरी, सोमवार को एक दिवसीय सांकेतिक भूख हड़ताल करने का निर्णय लिया गया। बैठक की अध्यक्षता एसोसिएशन के प्रधान सुरेश सैनी ने की। वक्ताओं ने कहा कि वक्फ बोर्ड लीज रूल-2014 जन विरोधी है तथा इसके खिलाफ उनका आंदोलन जारी रहेगा। सभी को एकजुट होकर इस कानून को खत्म कराना... और पढ़ें »

(News from Rewari, Haryana)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें