Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 01,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

रेवाड़ी

गोशाला में मनाई गोपाष्टमी

जासं, रेवाड़ी:गोपाष्टमी के मौके पर जाटूसाना स्थित श्री शिवमोहन गोशाला में कार्यक्रम हुआ। पं. श्रीनिवास शर्मा शास्त्री की अगुवाई में अनेक गौभक्तों ने गायों को गुड़, चारा आदि खिलाकर पूजा की। इस मौके पर कान्हा मनसुख गो सेवा समिति के प्रधान हेमंत सिंघल, पवन वैभव, विकास गुप्ता, महेंद्र छाबड़ा, शिवकुमार शर्मा सहित अनेक गण्यमान नागरिकों ने गायों की पूजा कर अन्य लोगों से भी गौ सेवा के लिए आगे आने का आह्वान क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 07:28 PM (IST)
        

बैंककर्मी की मोटरसाइकिल चोरी

संस,कोसली: यहां के सेंट्रल बैक के बाहर से चोर एक बैंक कर्मचारी की मोटरसाइकिल चोरी कर ले गए। पुलिस ने शिकायत मिलने के बाद चोरी का मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस को दी शिकायत में बैंक कर्मचारी डहीना निवासी ललित कुमार ने बताया कि उसने प्रतिदिन की तरह अपनी मोटरसाइकिल बैंक के बाहर खड़ी की थी जिसे चोर शनिवार को चुरा ले गए। डयूटी के बाद जब वह बाहर आया तो मोटरसाइकिल गायब मिली।और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 07:26 PM (IST)
        

गलत पार्किग करने पर दो चालक गिरफ्तार

ससं,धारूहेड़ा: दिल्ली-जयपुर राजमार्ग पर गलत तरीके से अपने वाहन खड़े करके यातायात को अवरूद्ध करने के आरोप में स्थानीय पुलिस ने दो ट्रक चालकों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बताया कि हाइवे पर अधिकांश ट्रक व ट्राला चालक अपने वाहनों को गलत ढंग से खड़ा कर देते हैं जिसकी वजह से न केवल दुर्घटना अपितु जाम भी लग जाता है। बृहस्पतिवार रात को पर्यटन केंद्र जंगल बबलर के निकट यूपी के जिला हरदोई गनपुरवा गांव निवासी ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 07:22 PM (IST)
        

बीडीपीओ व सरपंच पर मामला दर्ज

-कोसली पुलिस ने अदालत के आदेश पर दर्ज किया मामला दर्ज संवाद सहयोगी, कोसली: कोसली पुलिस ने अदालत के आदेश पर नाहड़ के तत्कालीन बीडीपीओ अजीत सिंह तथा लूखी के सरपंच सहित चार लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है। पुलिस ने बताया कि लूखी निवासी बीर सिंह ने अदालत में इस्तगासा दायर करके तत्कालीन बीडीपीओ अजीत सिंह, सरपंच भतेरी देवी, सचिव रविंद्र तथा सतेंद्र सिंह के खिलाफ फर्जी तरीके से दस्तावेज तैया... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 07:21 PM (IST)
        

धारूहेड़ा में भी हुआ आयोजन

फोटो संख्या 31, 32 संस,धारूहेड़ा: कस्बे के राजकीय बाल वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में सरदार पटेल की जयंती धूमधाम से मनाई गई। प्रधानाचार्य देवेन्द्रपाल सिंह चौहान ने छात्रों को संबोधित करते हुए वल्लभभाई पटेल के जीवन पर प्रकाश डाला। इस मौके पर विद्यार्थियो ने भी विचार रखे। प्रवक्ता राजेन्द्र ने राष्ट्रीय एकता विषय पर गीत प्रस्तुत किया। दलीप सिंह और ओमप्रकाश प्रवक्ता सरदार पटेल के जीवन के महत्वपूर्ण घट... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 07:11 PM (IST)
        

कथा से पूर्व निकाली कलश यात्रा

फोटो संख्या: 34 है। संवाद सहयोगी, धारूहेड़ा: नंदरामपुर बास रोड स्थित शिव नगर में भागवत कथा सेवा समिति की ओर से सात दिवसीय श्रीमद्भागवत कथा के शुभारंभ से पहले महिलाओं ने शोभायात्रा निकाली। आचार्य गोपाल कृष्ण ने हवन-यज्ञ कर कलश यात्रा को रवाना किया। कलश यात्रा ठाकुर जी के मंदिर से होती हुई सोहना रोड व मुख्य बाजारों से होकर शिव मंदिर मंदिर पहुंची। ठाकुर जी के मंदिर में दो घंटे हवन यज्ञ हुआ, जिसमें क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 07:09 PM (IST)
        

अलग-अलग स्थानों से चार मोटरसाइकिल चोरी

-जिले में थम नहीं रही मोटरसाइकिल चोरी की वारदातें जागरण संवाददाता, रेवाड़ी : जिले में वाहन चोरी पर पुलिस अंकुश नहीं लगा पा रही है। चोर शहर से तीन तथा धारूहेड़ा से एक मोटरसाइकिल चोरी कर ले गए। पुलिस ने शिकायत मिलने पर चोरी का मामला दर्ज कर लिया है। शहर के सरस्वती विहार निवासी हर्ष कुमार ने माडल टाउन पुलिस को दी शिकायत में बताया कि बृहस्पतिवार शाम को उसने अपनी मोटरसाइकिल घर के बाहर खड़ी की थी। चोर मौ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 07:03 PM (IST)
        

बजरंग दल का रक्तदान शिविर कल

जासं, रेवाड़ी : विश्व हिंदू परिषद के स्वर्ण जयंती वर्ष पर बजरंग दल की ओर से 2 नवंबर को देशभर में आयोजित किए जाने वाले रक्तदान शिविर के तहत रेवाड़ी में रक्तदान शिविर आयोजित किया जाएगा। शहर में सुबह साढ़े नौ बजे से बावल रोड के सरस्वती विहार स्थित किरण अस्पताल में शिविर लगाया जाएगा। दल के जिला अध्यक्ष डा. लक्ष्मीनारायण शर्मा ने बताया कि इस दिन देश भर में एक हजार रक्तदान शिविर लगाकर एक लाख यूनिट रक्त एक... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 07:01 PM (IST)
        

कांग्रेसियों ने किया इंदिरा गांधी को किया नमन

फोटो संख्या: 30 ----------- जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: पूर्व प्रधानमंत्री स्व. इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि पर शुक्रवार को पूर्व मंत्री कैप्टन अजय सिंह यादव के आवास पर कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने उन्हें श्रद्धासुमन अर्पित किए। इस अवसर पर वक्ताओं ने कहा कि इंदिरा गांधी ने दृढ़ संकल्प वाली पहली महिला प्रधानमंत्री थी जिन्होंने भारत की विदेशों में धाक जमाई। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी आज भी उनके बताए म... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 07:01 PM (IST)
        

आग से कई किसानों की कड़बी जली

फोटो संख्या 35 -------- -डालियाकी गांव में सिलेंडर में लगी, वृद्ध मामूली रूप से झुलसा जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: जिले के गांव डालियाकी में शुक्रवार दोपहर को एक सिलेंडर में आग लगने से हड़कंप मच गया। इस घटना में एक वृद्ध मामूली रूप से झुलस गया। इसके अलावा डहीना में तारों से निकली चिंगारी की वजह छह से अधिक किसानों की करीब 120 मण कड़बी जलकर राख हो गई। सूचना पर पहुंचे दमकल कर्मियों ने आग पर काबू पाया। ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 07:00 PM (IST)
        

सहकारिता मंत्री ने किया लोगों को जागरुक

फोटो संख्या 33 संवाद सहयोगी, कोसली: खंड नाहड स्थित राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में आयोजित खंडस्तरीय कार्यक्रम में सहकारिता मंत्री विक्रम सिंह ठेकेदार ने विद्यार्थियों को एकता, अखंडता और सुरक्षा बनाए रखने की शपथ दिलाई। इस मौके पर अपने संबोधन में सहकारिता मंत्री विक्रम ¨सह ने कहा कि सरदार वल्लभ भाई पटेल ने अपने राजनीति जीवन में हमेशा संघर्ष करते हुए भारत वर्ष को नई दिशा देने का काम किया। सरदा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 06:54 PM (IST)
        

जिला में स्वच्छता सप्ताह अभियान आज से

जानर: स्वच्छ भारत-स्वस्थ भारत फोटो संख्या: 28 जागरण संवाददाता,रेवाड़ी: जिला में 1 से 7 नवंबर तक विशेष साप्ताहिक स्वच्छता अभियान चलाया जाएगा। इस अभियान के तहत स्कूल-कालेजों के अलावा आंगनबाड़ी केंद्रों में सफाई की जाएगी। अभियान की तैयारियों को लेकर शुक्रवार को एसडीएम यशपाल यादव की अध्यक्षता में बैठक आयोजित हुई जिसमें सभी को आवश्यक-निर्देश दिए गए। एसडीएम ने कहा कि जिले में 1 से 7 नवंबर तक विशेष सा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 06:51 PM (IST)
        

अलीगढ़ में बेहोश मिला धारूहेड़ा का व्यवसायी

-29 अक्टूबर को भिवाड़ी स्थित कंपनी से हुआ था गायब -मामले की जांच में जुटी भिवाड़ी पुलिस संवाद सहयोगी, धारूहेड़ा : भिवाड़ी से 29 अक्टूबर को संदिग्ध परिस्थितियों में गायब हुए धारूहेड़ा निवासी व्यवसायी शुक्रवार को उत्तरप्रदेश के अलीगढ़ में बेहोशी की हालत में बरामद किया गया है। व्यवसायी को अलीगढ़ के एक अस्पताल में दाखिल कराया गया। उनके बयान के बाद ही मामले की तस्वीर साफ होगी। फिलहाल व्यवसायी की सकुशल बरा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 06:30 PM (IST)
        

घर में सो रही महिला को मारी गोली, घायल

फोटो संख्या: 18 -अजय नगर में बाइक सवार युवकों ने दिया वारदात को अंजाम -शहर में एक सप्ताह में हुई गोली चलने की चौथी वारदात जागरण संवाददाता,रेवाड़ी: शहर के अजय नगर में बृहस्पतिवार रात को मोटर साइकिल पर सवार तीन युवकों ने घर के अंदर सो रही महिला को गोली मार दी। गोली महिला की बाजू पर लगी जिसके कारण वह गंभीर रूप से घायल हो गई। हमले की यह वारदात रंजिश के चलते हुई जिस पर पुलिस ने तीन युवकों के खिलाफ हत... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 06:26 PM (IST)
        

दुकान नहीं तोड़ने की लगाई गुहार

जासं,रेवाड़ी: शहर के जीवली बाजार स्थित एक कंडम भवन में दुकान चलाने वाले व्यापारियों ने शुक्रवार को उपायुक्त आरसी वर्मा से मिलकर दुकान नहीं तोड़ने की गुहार लगाई है। व्यापारी ओमप्रकाश, रतन कुमार सहित अन्य ने बताया कि उन्हें नगर परिषद की ओर से उन्हें 27 अक्टूबर को दुकान को खाली करने का नोटिस मिला है। उन्होंने कहा कि उनका मामला कोर्ट में भी चल रहा है। इससे पूर्व उन्हें नगर परिषद की ओर से किसी भी तरह का ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 06:23 PM (IST)
        

डीईओ ने लिया मसानी स्कूल को गोद

फोटो संख्या: 26, 27 1600 बच्चों को राष्ट्रीय एकता की शपथ दिलाई गई जागरण संवाददाता, रेवाड़ी : राष्ट्रीय एकता दिवस के मौके पर रेवाड़ी का खंड स्तरीय कार्यक्रम राजकीय बाल वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में आयोजित हुआ। कार्यक्रम की अध्यक्षता जिला शिक्षा अधिकारी संगीता यादव ने की। इस अवसर पर राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय मसानी को एक साल तक के लिए स्वच्छ बनाने के लिए गोद लिया। इससे पूर्व खंड शिक्षा अधिकार... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 06:06 PM (IST)
        

हर किसी ने ली राष्ट्रीय एकता की शपथ

फोटो संख्या 22, 23, 24, 25 -सहकारिता राज्य मंत्री ने किया नाहड़ सफाई अभियान का शुभारंभ लौह पुरूष सरदार वल्लभभाई पटेल की 139वीं जयंती लोगों से उनके दिखाए मार्ग पर चलने का आह्वान किया जागरण संवाददाता, रेवाड़ी : जिला भर में लौह पुरूष सरदार वल्लभभाई पटेल की 139वीं जयंती 'राष्ट्रीय एकता दिवस' के रूप में मनाई गई। इस अवसर पर नागरिकों के साथ अधिकारियों ने राष्ट्रीय एकता की शपथ ली। जिला सचिवालय में ए... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 06:03 PM (IST)
        

नोट : शिक्षण संस्थानों में एकता दिवस मनाया खबर का जोड़

फोटो संख्या: 12, 13, 14, 15, 16 व 17 है। जागरण संवाददाता, रेवाड़ी : कालाका रोड स्थित आरडीएस पब्लिक ग‌र्ल्स कालेज में शुक्रवार को सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती एकता दिवस के रूप में मनाई गई। कार्यक्रम में छात्राओं व शिक्षकों ने एकता व अखंडता की शपथ ली। इस अवसर पर प्राचार्या ने छात्राओं को 1 से 7 नवंबर तक मनाए जाने वाले स्वच्छता सप्ताह के बारे में भी दिशा निर्देश दिए। इसी दौरान सेक्टर-18 स्थित राजक... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 06:01 PM (IST)
        

संशोधित : विभिन्न संस्थाओं ने मनाया राष्ट्रीय एकता दिवस

फोटो संख्या: 3, 4, 5, 6, 7 व 8 है। -कार्यक्रम के दौरान सभी विद्यार्थियों को एकता की शपथ दिलाई गई सभी को मिलजुलकर व भाईचारे का संदेश दिया जागरण संवाददाता, रेवाड़ी : जिले के विभिन्न स्कूलों में शुक्रवार को सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती के उपलक्ष्य में राष्ट्रीय एकता दिवस रूप में मनाया गई। कार्यक्रम के दौरान सभी विद्यार्थियों को एकता की शपथ दिलाई गई। पीथड़ावास स्थित नवज्योति पब्लिक स्कूल में राष्ट्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 05:59 PM (IST)
        

एडवांस: शिक्षा में समानता देना बड़ी चुनौती

म्हारा हरियाणा-48 वर्ष :: -आज भी कागजों में ही चल रहा है शिक्षा का अधिकार कानून और अनुच्छेद 134ए -निजी स्कूलों में आज भी महंगा है आम बच्चों को पढ़ना ज्ञान प्रसाद, रेवाड़ी : नई सरकार के समक्ष शिक्षा में समानता देना बड़ी चुनौती का काम रहेगा। सरकार शिक्षा का अधिकार अधिनियम 2009 और अनुच्छेद 134ए को अभी तक प्रभावी नहीं बना सकी है। नहीं है अधिकारियों और निजी स्कूलों के बीच तालमेल गरीबों के बच्चों ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 05:54 PM (IST)
        
(News from Rewari, Haryana)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें