रेवाड़ी

  • भागदौड़ करें कम, सेहत का रखें ध्यान: डा. शीला

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 08:54 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: क्षेत्र की वरिष्ठ स्त्री रोग विशेषज्ञ एवं समाज सेविका डा. शीला यादव ने कहा कि भागदौड़ भरी ¨जदगी में व्यक्ति को अपने स्वास्थ्य के प्रति जागरूक रहना चाहिए। अनावश्यक भागदौड़ कम करनी चाहिए, जबकि सेहत का ध्यान अधिक रखना चाहिए। डा. यादव यहां के सेक्टर तीन में न्यू लुक स्पा एंव ब्यूटी पार्लर की दूसरी शाखा का शुभारंभ कर रही थी। इस अवसर पर बड़ी संख्या में महिलाएं मौजूद थी। डा. शीला ... और पढ़ें »

  • सभी वर्ग के लोगों को मिलेगी सस्ती दवाइयां: विज

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 08:49 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, कोसली: स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा नई हेल्थ स्कीम चलाई जा रही है। इसके तहत सभी वर्ग के लोगों को सस्ती दरों पर दवाईयां प्रदान की जाएंगी। इससे आमजन को काफी लाभ मिलेगा। विज रविवार को कोसली क्षेत्र के गांव नेहरूगढ़ में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का उद्घाटन करने के बाद लोगों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध करवाने के उददेश्... और पढ़ें »

  • जीआरपी ने दर्ज किया हत्या का मामला

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 08:17 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: स्थानीय रेलवे स्टेशन पर पैसेंजर ट्रेन में मिले शव की शिनाख्त दूसरे दिन भी नहीं हो पाई। राजकीय रेलवे पुलिस ने रविवार को अज्ञात के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस ने शव को शिनाख्त के लिए यहां के नागरिक अस्पताल में रखवाया है। पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन से रवाना होकर शनिवार की तड़के साढ़े पांच बजे रेवाड़ी स्टेशन पर पहुंची पैसेंजर ट्रेन से जीआरपी ने एक युवक ... और पढ़ें »

  • मंडी नहीं बनेंगे विद्यालयों के प्रांगण: रामबिलास

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 08:14 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: विश्वकर्मा शिक्षा समिति द्वारा संचालित क्षेत्र के प्रतिष्ठित विश्वकर्मा वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय का स्वर्ण जयंती समारोह रविवार को पुष्प वाटिका में आयोजित किया गया। समारोह के शुभारंभ सत्र के मुख्य अतिथि लोक निर्माण मंत्री राव नरबीर ¨सह थे, जबकि समापन सत्र में बतौर मुख्य अतिथि शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा पहुंचे। बतौर विशिष्ट अतिथि स्थानीय विधायक रणधीर ¨सह कापड़ीवास मौजूद थ... और पढ़ें »

  • श्रमिक संगठनों ने दिया एकजुटता का संदेश

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 08:06 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: अंतरराष्ट्रीय श्रमिक दिवस के अवसर पर विभिन्न श्रमिक संगठनों ने कार्यक्रम आयोजित कर मई दिवस के शहीदों को याद किया। राव तुलाराम पार्क में आयोजित कार्यक्रम में संगठित व असंगठित क्षेत्र के श्रमिकों ने भारी संख्या में भाग लिया और शहीद वेदी पर पुष्प अर्पित कर अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की। विभिन्न संगठनों के प्रतिनिधियों के अध्यक्ष मंडल में आयोजित कार्यक्रम में वक्ताओं ने एक ओर... और पढ़ें »

  • इनेलो का सद्भावना सम्मेलन चार को

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 07:57 PM (IST)

    जासं, रेवाड़ी: इनेलो की ओर से गांव सुलखा में आगामी चार मई, बुधवार को भारत रत्न बाबा साहब डा. भीम राव अंबेडकर की 125वीं जयंती के उपलक्ष्य में सद्भावना सम्मलेन का आयोजित किया जाएगा। हल्का स्तरीय कार्यक्रम का शुभारंभ दोपहर 12 बजे होगा। सम्मलेन में विपक्ष के नेता चौ. अभय ¨सह चौटाला मुख्य अतिथि होंगे तथा अध्यक्षता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अशोक अरोड़ा करेंगे। इनेलो पार्टी के रेवाड़ी •िाला अध्यक्ष डॉ राज... और पढ़ें »

  • मुख्य सचिव को बताई उद्योगों की समस्याएं

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 07:55 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, भिवाड़ी: भिवाड़ी मेन्युफैक्चर एसोसिएशन के प्रतिनिधिमंडल ने रविवार को बीएमए अध्यक्ष ब्रज बिहारी कौषिक से जयपुर के सचिवालय सभागार में मुख्य सचिव सीएस राजन व वित्तसचिव प्रवीन गुप्ता से मुलाकात की। इसमें व्यापारियों ने भिवाड़ी के आधारभूत विकास से संबंधित, कानून व्यवस्था, नेशनल हाईवे-8 से भिवाड़ी को जोड़ने, शैक्षिक व चिकित्सा सुविधा, तकनीकी, वाणिज्यिक और सांस्कृतिक परिसर, स्लम डिस्पोजल साइ... और पढ़ें »

  • नन्हीं फैन से मिले सलमान, अमित की भी हुई मुलाकात

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 07:53 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: निकटवर्ती गांव गोकलगढ़ रेलवे स्टेशन पर फिल्म सुल्तान की शू¨टग के लिए पहुंचे सलमान खान ने अपनी नन्हीं प्रशंसक गजलीन चौधरी की इच्छा पूरी की। सलमान ने नन्हीं फैन पर अपना प्यार भी बिखेरा। गजलीन अपनी मां मोनिका चौधरी के साथ गोकलगढ़ रेलवे स्टेशन पर पहुंची थी। शू¨टग के बाद दिल्ली रवाना होने से पूर्व सलमान ने गजलीन व मोनिका चौधरी से मुलाकात की। इसके अतिरिक्त शू¨टग के दौरान अम... और पढ़ें »

  • नवनियुक्त जिला अध्यक्ष को दी बधाई

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 07:49 PM (IST)

    जासं, रेवाड़ी: योगेंद्र पालीवाल को भाजपा जिला अध्यक्ष बनाए जाने पर सरपंच कांता देवी सहित समस्त ढालियावास के ग्रामीणों ने बधाई दी। जिला अध्यक्ष ने ग्रामीणों का अभिवादन स्वीकारते हुए कहा कि सरकार द्वारा चलाए जा रहे अभियान को आगे बढ़ाया जाएगा। गांव के विकास के लिए सरकार द्वारा विभिन्न योजनाएं चलाई जा रही जो सराहनीय है। ग्रामीणों ने कहा कि सत्ता में आने के बाद भाजपा ने कई विकास कार्य किए है। उन्होंने... और पढ़ें »

  • मोबाइल पर होती है शराब तस्करी की डील

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 07:36 PM (IST)

    सुनील चौहान, धारूहेड़ा: गुजरात में होने वाली शराब तस्करी के तार सोनीपत के साथ-साथ कुरुक्षेत्र से भी जुड़े हुए हैं। पुलिस की जांच में कुरुक्षेत्र निवासी एक शराब तस्कर का नाम भी सामने आया है, जो लंबे समय से तस्करी के खेल में शामिल है। गुजरात में शराब तस्करी की डील मोबाइल पर ही तय होती है। हरियाणा से सस्ती बीयर व शराब खरीद कर गुजरात पहुंचने की डील मोबाइल पर ही तय हुई थी। ट्रक चालकों को भी मोटे इना... और पढ़ें »

  • पदोन्नति प्रक्रिया को लेकर शिक्षकों में रोष

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 07:30 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: सरकार के शिक्षा विभाग द्वारा गत 27 अप्रैल से प्रारंभ की गई पदोन्नति प्रक्रिया में व्याप्त विसंगतियों के चलते शिक्षकों में रोष बढ़ता जा रहा है। हरियाणा स्कूल लेक्चरर एसोसिएशन हसला के पूर्व राज्य प्रधान अनिल यादव ने सरकार से पदोन्नति सूची को व्यावहारिक बनाने की मांग की। उन्होंने शिक्षा मंत्री एवं विभाग के निदेशक को पत्र लिखकर शिक्षकों को न्याय एवं लाभ देने की मांग की है... और पढ़ें »

  • लाखनौर में कन्या जन्म पर किया कुआं पूजन

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 07:27 PM (IST)

    जागरण संवाददाता,रेवाड़ी: जिले के गांव लाखनौर निवासी एक परिवार ने कन्या जन्म की खुशी में कुआं पूजन तथा प्रीतिभोज समारोह का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में गांव के गणमान्य लोगों ने भाग लिया तथा नवजात को आशीर्वाद दिया। गांव निवासी साधुराम की पौत्रवधु मंजू ने पहली संतान के रूप में कन्या को जन्म दिया जिसकी खुशी में परिवार के लोगों ने खुशी मनाते हुए लड़कों के जन्म पर निभाई जाने वाली परंपराओं को निभाते हुए... और पढ़ें »

  • गोशाला के लिए दी सवा लाख रुपये की सहायता

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 07:25 PM (IST)

    जागरण संवाददाता,रेवाड़ी: जिले के गांव माजरा के ग्रामीणों ने गौ-संवर्धन के लिए सहायता देकर मिसाल पेश की है। पंचायत के आह्वान पर गांव के लोगों ने घर-घर से राशि एकत्रित की तथा जिला महेंद्रगढ़ के गांव बिहाली स्थित श्री बालगोपाल गोशाला के लिए सवा लाख रुपये की सहायता दी है। गोशाला प्रबंधन कमेटी ने ग्रामीणों के इस सहयोग पर आभार जताया। सरपंच देशराज ¨सह ने बताया कि महेंद्रगढ़ के गांव बिहाली स्थित गोशाला ... और पढ़ें »

  • ओआरओपी की खामियों में सुधार करने की मांग

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 07:23 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: शहर के नेहरू पार्क में रविवार को व्याएस ऑफ एक्स सर्विसमैन सोसायटी का सम्मेलन आयोजित हुआ। सूबेदार अमर ¨सह की अध्यक्षता में आयोजित सम्मेलन में पूर्व सैनिकों के विभिन्न मुद्दों पर विस्तार विचार विमर्श किया गया। सूबेदार नरेंद्र ¨सह, श्रीकृष्ण और युद्धवीर ¨सह के संयुक्त संचालन में पूर्व सैनिकों ने मुख्य रूप से 1973 से पहले मिलने वाली पेंशन अर्थात अंतिम वेतन का 75 फीसद पेंशन... और पढ़ें »

  • जिला टेनिस बाल प्रतियोगिता का हुआ समापन

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 07:18 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: जोनावास स्थित ऋषि पब्लिक स्कूल में आयोजित जिला स्तरीय टेनिस बाल क्रिकेट प्रतियोगिता का रविवार को आयोजित हुआ। प्रतियोगिता में विभिन्न शिक्षण सस्थानों की आठ टीमों ने हिस्सा लिया। प्रतियोगिता में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए ऋषि पब्लिक स्कूल की टीम प्रथम, केंब्रिज ¨वग स्कूल चित्ताडूंगरा द्वितीय और डीएवी पुलिस पब्लिक स्कूल की टीम ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। संस्था के प्रधा... और पढ़ें »

  • गर्मी का प्रकोप, तापमान 42 डिग्री पार

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 06:54 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: मई के पहले दिन ने तापमान में रिकार्ड छलांग लगाई है। तेज धूप तथा लू के थपेड़ों की वजह से रविवार को अधिकतम तापमान 42.6 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया। तापमान में हुई इस रिकार्ड बढ़ोतरी से सामान्य जनजीवन पर इसका व्यापक असर नजर आया। वहीं मौसम वैज्ञानिकों ने 2 से 5 मई तक जिले में धूलभरी आंधी चलने के साथ बूंदाबांदी की संभावना जताई है। मौसमी बीमारियों का बढ़ा प्रकोप जिले में पि... और पढ़ें »

  • शिक्षाविद् हजारीलाल को किया नमन

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 06:40 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: जाने माने सामाजिक कार्यकर्ता एवं शिक्षाविद स्व. हजारीलाल की पुण्यतिथि के अवसर पर गांव लुहाना में रविवार को स्मृति समारोह का आयोजन किया गया। शिक्षाविद हजारीलाल स्मृति मंच द्वारा आयोजित समारोह की अध्यक्षता श्रीमद्भागवत आश्रम दड़ौली के संचालक एवं आध्यात्मिक विचारक स्वामी शरणानंद महाराज ने की। हवन यज्ञ से आरंभ हुए समारोह में विचार गोष्ठी के माध्यम से स्व. हजारीलाल के बहुआय... और पढ़ें »

  • स्कूल में सुविधाओं पर खर्च किए 26 लाख

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 06:38 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, बावल: बावल औद्योगिक क्षेत्र स्थित जेटैक सोना ऑटोमेटिक कंपनी की ओर से राजकीय प्राथमिक तथा वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में सीएसआर के तहत विभिन्न सुविधाओं पर लगभग 26 लाख रुपये खर्च किए गए। इन सुविधाओं का शनिवार को कंपनी अधिकारियों द्वारा शुभारंभ किया गया तथा स्कूल व पंचायत की तरफ से कंपनी अधिकारियों का स्वागत किया गया। प्राचार्य अनिल कुमार ने बताया कि कंपनी की तरफ से वरिष्ठ माध्यमिक तथा ... और पढ़ें »

  • गो-तस्करी के लिए चालक को मिलता है इनाम

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 06:37 PM (IST)

    कृष्ण कुमार, रेवाड़ी: गायों से भरी पिकअप को ठिकाने पर पहुंचने के लिए चालक को वेतन के अतिरिक्त इनाम भी मिलता है। शुक्रवार की रात को सिपाही राज ¨सह की हत्या के आरोप में पकड़े गए गो-तस्कर तालिम से पुलिस को तस्करी को लेकर कई अहम जानकारियां मिली है। गो-तस्करी के पीछे पिकअप मालिक की बड़ी भूमिका रहती है। पिकअप मालिक बुलाता है गो-तस्कर गो-तस्करी में पिकअप मालिक की मुख्य भूमिका होती है। पिकअप मालिक द्वा... और पढ़ें »

  • मेंस में परचम लहराने वाले विद्यार्थी सम्मानित

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 06:30 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: माडल टाउन स्थित बाल भवन में सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। इसमें गत दिनों घोषित आइआइटी मेंस में विकल्प संस्था के सफल हुए 23 विद्यार्थियों को सम्मानित किया गया। इसमें संस्था के 44 विद्यार्थियों ने सफलता प्राप्त की थी। कार्यक्रम में पूर्व मुख्य सचिव धर्मबीर ¨सह मुख्य अतिथि थे। उपायुक्त डॉ. यश गर्ग की अध्यक्षता में आयोजित कार्यक्रम में विद्यार्थियों के अभिभावक भी उपस्थित... और पढ़ें »

(News from Rewari, Haryana)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें