Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
July 25,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

रेवाड़ी

लीड--बाघेश्वरी धाम पर उमड़ने लगी शिवभक्तों की भीड़

-नाचते गाते शिवालय की तरफ बढ़ रहे हैं शिवभक्त फोटो: 23एनएआर-6, 7 व 8 संवाद सहयोगी, कनीना कनीना से 20 किमी दूर स्थित बाघेश्वरी धाम पर भक्तों का ताता लग गया है। नाचते, गाते, हर हर भोले का उच्चारण करते हुए आगे बढ़ रहे है। बैंड, नृत्य के संग कावड़ अर्पित की जा रही है। शिवरात्रि 25 जुलाई तक बाघेश्वरी धाम पर कावड़ चढ़ाने का सिलसिला अनवरत चलता रहेगा। इस दौरान कावड़ लाने वाले भक्त अपनी कावड़ को विधि विधान... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 04:35 PM (IST)
        

मुख्यमंत्री ने 16 सौ करोड़ के बिजली बिल माफ किए : दान सिंह

फोटो: 23एनएआर-10 -5300 मेगावाट बिजली उत्पादन के चार कारखाने स्थापित किए -830 करोड़ रुपये की ब्याज माफी की गई जागरण संवाददाता, नारनौल : प्रदेश का समुचित विकास करा कर मुख्यमंत्री भुपेंद्र सिंह हूड्डा ने वर्ष 2014 तक नंबर वन बना दिया है। वर्ष 2005 में हरियाणा विकास की दृष्टि से 14वें नंबर पर था। प्रदेश में 5300 मेगावाट बिजली उत्पादन के चार कारखाने स्थापित किए गए तथा 1600 करोड़ रुपये के बिजली बिलों ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 04:30 PM (IST)
        

बाटम--पीजी में दाखिले को लेकर विद्यार्थियों का रुझान कम

फ्लैग-महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय से संबद्ध महाविद्यालयों में प्रवेश के लिए अभी मारामारी -विभिन्न महाविद्यालयों में सीटों से कम आ रहे हैं आवेदन -दूसरी लिस्ट आज तथा तीसरी 26 जुलाई को लगनी है फोटो संख्या :1,2,3,4 ज्ञान प्रसाद, रेवाड़ी : महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय से संबद्ध महाविद्यालयों में स्नातकोत्तर कक्षाओं में प्रवेश के लिए अभी मारामारी की स्थिति नहीं है। 21 जुलाई तक स्नातकोत्तर के लिए आवेदन... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 04:19 PM (IST)
        

बछड़ों को चोरी करते एक गिरफ्तार

संस, धारूहेड़ा: क्षेत्र के गांव नंदरामपुर बास से बछड़े चोरी कर रहे एक आरोपी को ग्रामीणों ने दबोच कर पुलिस को सौंप दिया। जबकि उसके दो साथी मौके से फरार होने में कामयाब हो गए। पुलिस ने गांव से गो-तस्करों की एक पिकअप गाड़ी भी बरामद की है। गांव नंदरामपुर बास में तीन युवक चोरी करने के बाद बछड़ों को पिकअप गाड़ी में बैठाने का प्रयास कर रहे थे, इसी दौरान ग्रामीणों को इसकी भनक लग गई। ग्रामीणों ने एक युवक को म... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 04:19 PM (IST)
        

रेवाड़ी में बिकता है देश का सर्वाधिक डीजल

व्यापार जानर: फोटो नंबर: 15 -जिले में हर माह होती है लगभग साढे़ 7 करोड़ लीटर डीजल की बिक्री -हरियाणा के खजाने में भारी है रेवाड़ी का योगदान महेश कुमार वैद्य, रेवाड़ी: देश में सबसे अधिक डीजल की बिक्री रेवाड़ी जिले में होती है। इस रिकार्ड बिक्री से हरियाणा के खजाने में मोटा राजस्व पहुंचता है। देश में सर्वाधिक डीजल बेचने वाले दोनों पेट्रोल पंप भी रेवाड़ी जिले में हैं। नेशनल हाइवे नंबर आठ से गुजरात... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 04:05 PM (IST)
        

टाप बाक्स--'लाल' की तंदुरुस्ती के लिए होगा माता-पिता का चेकअप

-स्वास्थ्य विभाग नवविवाहितों के शारीरिक दोष का करेगा विश्लेषण -शिशु मृत्यु दर में कमी के लिए एनएचएम के तहत किया जाएगा उपचार मनीष कुमार, रेवाड़ी: शिशु मृत्यु दर में कमी लाने एवं उनमें शारीरिक दोषों का समय से पता लगाने के लिए स्वास्थ्य विभाग उनके माता-पिता की शारीरिक जाच कराएगा। नेशनल हेल्थ मिशन (एनएचएम) के तहत स्वास्थ्य विभाग इस योजना को सिरे चढ़ाएगा। स्वास्थ्य विभाग शहरी क्षेत्र में इसकी शुरूआत... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 04:03 PM (IST)
        

लगातार बढ़ रही है पैकेज्ड दूध की खपत

फोटो नंबर-35 व 36 व्यापार जानर: -चार वर्ष में 1000 कैरेट से बढ़कर 4000 कैरेट पहुंची मांग -दूधिये पर कम हुई निर्भरता, पैकेट बंद दूध की ओर ग्राहक का रुख महेश कुमार वैद्य, रेवाड़ी: पैकेज्ड दूध का व्यापार जिले में भी लगातार फल-फूल रहा है। अच्छी संभावना देखते हुए सरकार व सहकारी डेयरियों के अलावा निजी क्षेत्र की अपेक्षाकृत कम बजट की डेयरियां भी जिले में दूध की आपूर्ति कर रही हैं। यहां अमूल जैसी दे... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 04:02 PM (IST)
        

बढ़ रहा है बैडमिंटन का शौक

फोटो संख्या-10 -खेल का लोगो लगाएं -लोगों ने इसे शौक के रूप में विकसित किया -हर आयु वर्ग के लिए यह खेल एक शौक है ज्ञान प्रसाद , रेवाड़ी : जिले में बैडमिंटन को लेकर लोगों के साथ बच्चों में भी शौक बढ़ने लगा है। कम जगह और थोड़े से अभ्यास करने से शारीरिक और मानसिक रूप से तरोताजा होने के लिए लोगों ने इस खेल को शौक के रूप में विकसित किया है। विभिन्न स्थानों पर विशेषकर पाश इलाकों में घरों और पार्को में ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 04:00 PM (IST)
        

अधर में लटका है नए बस अड्डे का निर्माण

-25 अप्रैल 2013 को मुख्यमंत्री ने किया था शिलान्यास जागरण संवाददाता, रेवाड़ी : रेवाड़ी में नए बस अड्डे का निर्माण अधर में लटक गया है। इसका शिलान्यास मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा द्वारा 25 अप्रैल 2013 को किया था। बस स्टैंड का निर्माण एक वर्ष में पूरा कराने का आश्वासन दिया था लेकिन अभी तक नए बस अड्डे का निर्माण शुरू नहीं हो पाया। दक्षिण हरियाणा विकास लोक मंच के पदाधिकारियों ने मुख्यमंत्री को ज्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 03:56 PM (IST)
        

ओम नम: शिवाय: प्रकृति एवं संस्कृति के पक्षधर हैं शिव

फोटो संख्या 11 जागरण संवाददाता, रेवाड़ी : दैनिक जागरण में ओम नम: शिवाय की रचनात्मक श्रृंखला अनायास आकर्षित करती है, क्योंकि शिव प्रकृति एवं संस्कृति के पक्षधर, पोषक एवं सजग प्रहरी है। हमारी समग्र लोक संस्कृति शिवमय है। शिव हमारे लोकजीवन में रचे बचे है। शिव हमारी लोक परंपराओं के केंद्र है, लोक विश्वास है, लोक आस्था है तथा हमारी समृद्ध सास्कृतिक विरासत के चप्पे-चप्पे में समाहित है। हमारे समूचे साहित... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 03:51 PM (IST)
        

विद्यार्थियों ने ली ऊर्जा संरक्षण की शपथ

-ऊर्जा संरक्षण विषय पर माधोगढ़ में कार्यक्रम का आयोजन -पोस्टर मे¨कग में नेहा व निबंध प्रतियोगिता में अनूप ने मारी बाजी फोटो: 23एनएआर-01 संवाद सहयोगी, सतनाली : वर्तमान समय में ऊर्जा संसाधनों के अत्यधिक प्रयोग व दुरुपयोग के कारण ऊर्जा संसाधनों की कमी होती जा रही है। ऐसे में हम सभी को मिलकर ऊर्जा संरक्षण के लिए प्रयास करने चाहिए तथा ऊर्जा की फिजूल खर्च को रोककर सौर ऊर्जा का प्रयोग करना चाहिए। यह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 03:46 PM (IST)
        

सतनाली में सात दुकानों में लाखों की चोरी

-दुकानदारों ने उठाए पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल फोटो: 23एनएआर-05 संवाद सहयोगी, सतनाली : सतनाली कस्बे व आसपास के क्षेत्र में मंगलवार देर रात चोरों ने जमकर ताडव मचाया तथा कस्बे की पाच व गाव डालनवास की दो दुकानों में सेंध लगाते हुए लाखों रुपये का सामान व नकदी पर हाथ साफ कर दिया। चोरों ने जिस तरह से आधा दर्जन से भी अधिक दुकानों में सेंधमारी की है, उससे पुलिस की कार्यप्रणाली पर भी सवाल उठ खडे़ हुए... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 03:43 PM (IST)
        

हरियाली तीज को लेकर महिलाओं में उत्साह

-महाशिवरात्रि के साथ हरियाली तीज की तैयारिया भी जोरों पर -घेवर व बताशों की बढ़ी माग फोटो: 23एनएआर-02 जागरण संवाददाता, नारनौल : ग्रामीण क्षेत्रों के बच्चों व युवाओं के साथ महिलाओं के उमंग व उल्लास का पर्व मानी जाने वाली हरियाली तीज जैसे-जैसे नजदीक आ रही है, वैसे-वैसे बाजारों में भी पर्व को लेकर खासी रौनक देखने को मिल रही है। गावों में महाशिवरात्रि पर्व के साथ ही हरियाली तीज की तैयारिया भी जोरो... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 03:38 PM (IST)
        

माता-पिता को समर्पित किए रंगारंग कार्यक्रम

जासं, रेवाड़ी : कोनसीवास रोड स्थित राज इंटरनेशनल स्कूल में माता-पिता के सम्मान में विशेष कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम में बच्चों ने बढ़चढ़कर भाग लिया। बच्चों ने भी रंगारंग कार्यक्रम को अपने माता-पिता को समर्पित किया। कार्यक्रम में बच्चों प्री नर्सरी से आठवीं कक्षा तक के बच्चों ने भाग लिया। बच्चों ने शास्त्रीय संगीत पर नृत्य प्रस्तुत कर सबका मनोरंजन किया। कार्यक्रम के दौरान बच्चों ने कविता... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 03:32 PM (IST)
        

दहेज हत्या का आरोपी पति गिरफ्तार

जासं, रेवाड़ी : लगभग एक पखवाड़ा पूर्व जिले के गांव पाल्हावास में एक महिला द्वारा फांसी लगाए जाने के मामले में रोहडाई थाना पुलिस ने आरोपी पति को गिरफ्तार कर लिया है। मृतका के पिता ने पति व ससुराल पक्ष के अन्य लोगों पर दहेज के लिए हत्या करने का आरोप लगाया था। गत 8 जुलाई को गांव पाल्हावास निवासी महेश कुमार की 23 वर्षीय पत्नी मीनाक्षी ने घर में ही फांसी लगा ली थी। गांव जाट भुरथल निवासी मृतका के पिता... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 03:31 PM (IST)
        

आईजीयू पर निर्भर है पीजी के दाखिले

ज्ञान प्रसाद, रेवाड़ी : महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय से संबद्ध महाविद्यालयों में स्नातकोत्तर कक्षाओं में प्रवेश के लिए अभी मारामारी की स्थिति नहीं है। 21 जुलाई तक स्नातकोत्तर के लिए आवेदन करने का समय होने के बावजूद विभिन्न महाविद्यालयों में 23 जुलाई तक आवेदन मांगे जा रहे हैं। मीरपुर स्थित आईजीयू में चल रही प्रवेश प्रक्रिया की अंतिम कट आफ लिस्ट का इन महाविद्यालयों को इंतजार है। क्योंकि विश्वविद्याल... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 07:11 PM (IST)
        

लीड..जिला कल्याण विभाग को भेजें एफआइआर की कॉपी

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी : एससी एवं पिछड़ा वर्ग कल्याण विभाग की जिला स्तरीय सतर्कता एवं मानीटरिग कमेटी की बैठक मंगलवार को उपायुक्त सीजी रजनीकाथन की अध्यक्षता में हुई। बैठक में अनुसूचित जाति अत्याचार निवारण अधिनियम के तहत पीडि़त व्यक्तियों को दी जाने वाली राहत और पुनर्वास सुविधाओं से संबंधित मामलों पर चर्चा की गई। बैठक में उपायुक्त सीजी रजनीकाथन ने कहा कि अधिनियम के तहत गैर अनुसूचित जाति के व्यक्तिय... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 07:04 PM (IST)
        

लीड..पाश एरिया में महिलाओं कोनिशाना बना रहे बदमाश

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी : दिन दहाड़े शहर के पाश एरिया में महिलाओं से चेन स्नेचिंग की घटनाओं को अंजाम देकर बदमाशों ने पुलिस को खुली चुनौती दी है। इस वर्ष हुई चेन स्नेचिंग की अधिकतर घटनाएं अनसुलझी हैं। एक ही दिन में दो स्थानों पर हुई घटनाओं ने पहले से ही किरकिरी झेल रही की पुलिस की चिंता की लकीरें और बढ़ा दी है। अतीत की चेन स्नेचिंग की घटनाओं पर नजर डालें, तो शहर के पाश एरिया में रहने वाली महिलाएं ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 06:46 PM (IST)
        

एंकर..बिजली संकट ने बढ़ा दी इनवर्टर की बिक्री

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी : कुछ दिन के बिजली संकट ने इंवर्टर की बिक्री बढ़ा दी है। वैसे भी अब ग्राहकों का रुझान इंवर्टर की ओर बढ़ रहा है तथा इन्वर्टर परिवार की अहम जरूरत की सूची में शामिल हो चुका है। जून व जुलाई में पड़ी भीषण गर्मी व देरी से सक्रिय हुए मानसून ने इस बार किसानों की चिंता बेशक बढ़ाई, परंतु इंवर्टर विक्रेताओं के लिए तो कमाने का सीजन साबित हुआ। बदलते परिवेश में शहरी क्षेत्र के साथ-साथ ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 06:35 PM (IST)
        

निशानेबाजी की स्कीट प्रतियोगिता में दम दिखायेगी आरती

महेश कुमार वैद्य, रेवाड़ी: आगामी 23 जुलाई से स्काटलैंड में शुरू होने जा रहे राष्ट्रमंडल खेलों में रेवाड़ी की बेटी आरती राव भी दम दिखाएंगी। शूटिंग की स्कीट प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए भारत से इस बार केवल आरती राव ने ही क्वालिफाई किया है। टीम न बन पाने के कारण आरती अकेले ही व्यक्तिगत स्पर्धा में राष्ट्रमंडल खेलों में भारत की ओर से भागीदारी करेंगी। आरती योजना एवं रक्षा राज्य मंत्री राव इंद्रजी... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 06:22 PM (IST)
        
(News from Rewari, Haryana)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें