रेवाड़ी

  • किसान नेता राजेश पायलट का भावपूर्ण स्मरण

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 06:49 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं किसान नेता स्व. राजेश पायलट की जयंती पर बुधवार को उनकी प्रतिमा पर सैकड़ों लोगों ने श्रद्धासुमन अर्पित किए। गुर्जर समाज के ही नहीं बल्कि विभिन्न समाज के लोगों ने उनकी पायलट चौक पर स्थित प्रतिमा पर पुष्प अर्पित किए। सभी ने किसान हित में दिए उनके योगदान का जिक्र किया। कांग्रेस के नेताओ ने भी चौक पर पहुंचकर श्रद्धासुमन अर्पित किए, लेकिन सुबह सबसे प... और पढ़ें »

  • हिपा ट्रे¨नग में नहीं ले रही महिलाएं रुचि

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 06:45 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, धारूहेड़ा: महिलाओं को घूंघट की आड़ से निकालने व जागरूक करने के लिए हिपा की ओर से दी जा रही ट्रे¨नग में महिलाएं रुचि नहीं दिखा रही है। कस्बे की नगरपालिका से दो दिन की ट्रे¨नग के लिए 9 महिलाओं को बुलाया गया था, लेकिन केवल 2 पार्षदों ने ही उपस्थित दर्ज करवाई। हरियाणा इंस्टीच्यूट आफ पब्लिक एडमिनिस्ट्रेशन की ओर से विजेता महिलाओं को सशक्तिकरण को बढ़ावा देने के लिए दी जा रही ट्रे¨नग प्रभावी... और पढ़ें »

  • वक्फ बोर्ड किराएदारों को पार्षदों ने दिया समर्थन

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 06:41 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: वक्फ लैंड होल्डर एसोसिएशन की बैठक बुधवार का यहां के नया बाजार में आयोजित की गई। बैठक की अध्यक्षता एसोसिएशन के प्रधान सुरेश सैनी ने की। बैठक में नगर परिषद के पार्षदों ने भी भाग लिया तथा एसोसिएशन द्वारा चलाए जा रहे आंदोलन को अपना समर्थन दिया। बैठक में पार्षदों ने कहा कि वक्फ लीज रूल-2014 लोगों के हित में नहीं है। इस नियम के लागू होने से वक्फ बोर्ड किराएदार बेघर व बेरोजग... और पढ़ें »

  • प्रांतीय अधिवेशन में भाग लेंगे कार्यकर्ता

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 06:35 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की बैठक महाराणा प्रताप चौक के निकट स्थित नेहरू पार्क में आयोजित की गई। बैठक में विभिन्न कालेजों से कार्यकर्ताओं ने भाग लिया तथा अध्यक्षता र¨वद्र गुर्जर ने की। वक्ताओं ने कहा कि जींद के सफीदो रोड स्थित जेआइइटी कालेज में अभाविप का 47वां प्रदेश अधिवेशन आयोजित किया जाएगा। अधिवेशन में मुख्यमंत्री के ओएसडी कैप्टन भूपेंद्र ¨सह मुख्य अतिथि तथा संगठन ... और पढ़ें »

  • अतिथि अध्यापक संघ की बैठक 12 को

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 06:35 PM (IST)

    जासं, रेवाड़ी: अतिथि अध्यापक संघ-22 की बैठक आगामी 12 फरवरी, शुक्रवार को यहां के जवाहर लाल नेहरू पार्क में आयोजित की जाएगी। बैठक का आयोजन सुबह दस बजे किया जाएगा। संगठन के प्रधान हितेश कुमार ने बताया कि बैठक में विभिन्न पहलुओं पर चर्चा की जाएगी तथा सदस्यता अभियान के लिए नामदर्ज भी किए जाएंगे। उन्होंने अतिथि अध्यापकों से बैठक में अधिक से अधिक संख्या में भाग लेने का आह्वान किया है। और पढ़ें »

  • एक लाख 65 हजार बच्चों को दी कृमि नाशक दवा

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 06:34 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, रेवाड़ी : स्वास्थ्य विभाग की ओर से जिले में राष्ट्रीय कृमि मुक्ति दिवस मनाया गया। जिले में कुल 1 लाख 65 हजार 789 बच्चों को एलबेंडाजोल की दवा खिलाई गई। इसके अलावा विभिन्न आंगनबाड़ी केंद्रों में 368 सबला को भी दवा खिलाई गई। साथ ही जिले भर के 88624 लड़कों और 77165 लड़कियों को दवा दी गई। बुधवार को उपायुक्त डॉ. यश गर्ग ने राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय रेवाड़ी में छात्राओं के साम... और पढ़ें »

  • स्वर मंजरी कार्यक्रम में झूमें विद्यार्थी

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 06:29 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, धारूहेड़ा: राजकीय महाविद्यालय खरकड़ा में आयोजित दो दिवसीय स्वर मंजरी सांस्कृतिक में विद्यार्थियों ने रंगारंग प्रस्तुति दी। बुधवार को पहले दिन कार्यक्रम का शुभारंभ मीरपुर स्थित आइजीयू के अधिष्ठाता राम सजन पांडेय ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया। इस मौके पर ब्लाक समिति के सदस्य देवराज व सरपंच रामपाल बतौर विशिष्ठ अतिथि मौजूद थे। कॉलेज की छात्राओं ने स्वागत गान द्वारा मुख्य अतिथि का स्वागत किय... और पढ़ें »

  • विद्यार्थियों को नैतिक मूल्यों की दी जानकारी

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 06:18 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: सहारनवास स्थित शांति देवी मैनेजमेंट कालेज में प्रबंधन की ओर से शैक्षणिक कार्यक्रम का आयोजन किया। कार्यक्रम में विद्यार्थियों को नैतिक मूल्यों की जानकारी दी। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि रैफल्स विश्वविद्यालय के कुलपति डा. वीके कपूर ने बिजनेस लॉ एंड मैनेजमेंट और नैतिक मूल्यों पर अपने विचार प्रस्तुत किए। उन्होने मैनेजमेंट छात्रों को समय की महत्ता बताते हुए व उसके अनुरूप अपने को... और पढ़ें »

  • प्रदर्शनी में वायु आकृति मॉडल प्रथम

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 06:01 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: गुरावड़ा स्थित राजकीय महिला महाविद्यालय में बुधवार को विज्ञान प्रदर्शनी का आयोजन किया गया। इसमें भूगोल, रसायनशास्त्र, भौतिक विज्ञान, कंप्यूटर साइंस विभाग की छात्राओं ने मॉडल प्रस्तुत किए। भूगोल विभाग के कुल सात मॉडलों में से सपना व कोमल द्वारा प्रस्तुत 'वायु आकृति' विषय पर प्रदर्शित मॉडल प्रथम रहा। भौतिक शास्त्र विभाग से 12 मॉडल प्रस्तुत किए गए। इसमें से ज्योति व प्रीति... और पढ़ें »

  • बच्चों ने जाना रेलवे का इतिहास

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 06:00 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: कंपनी बाग स्थित हरि¨सह पब्लिक स्कूल के बच्चों को रेलवे कालोनी स्थित हेरिटेज लोकोशेड का भ्रमण कराया गया। बच्चों को रेलवे के इतिहास के बारे में जानकारी हासिल की। प्राचार्य डा. मधु जुनेजा ने बताया कि इस प्रकार की गतिविधियों से विद्यार्थियों का ज्ञानवर्धन होता है। साथ ही बच्चों पर परीक्षा व गृहकार्य का दबाव कम हो जाता है। इससे विद्यार्थियों की प्रतिभा निखरती है वहीं दूसरी ... और पढ़ें »

  • सेट-टॉप बाक्स के लिए नियम निर्धारण की मांग

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 05:44 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, रेवाड़ी : सेट-टॉप बाक्स की कीमतों के विरोध में आम आदमी पार्टी की ओर से चलाए जा रहे अभियान के तहत बुधवार को मियांवाली पंचायत घर के निकट नुक्कड़ सभा का आयोजन किया गया। सभा की अध्यक्षता पार्टी कार्यकर्ता संजय शर्मा ने की। वक्ताओं ने कहा कि पार्टी की ओर से सेट-टॉप बाक्स लगाने के नाम पर हो रही लूट के विरोध में अभियान चलाया जा रहा है। पार्टी द्वारा केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री व... और पढ़ें »

  • अभ्यास दिलाएंगे गणित में अच्छे अंक

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 05:42 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: स्कूल के विद्यार्थी इन दिनों परीक्षाओं की तैयारियों में व्यस्त हैं। किसी को अंग्रेजी से डर लगता है तो कोई गणित का नाम सुनते ही घबराने लगता है। शिक्षकों का कहना है कि कोई भी विषय मुश्किल या बहुत आसान नहीं है। केवल मानसिक रूप से तनाव पालने से विषय कठिन होते हैं। कुछ विद्यार्थियों की पूरे साल बहुत अच्छी तैयारी होने के बावजूद परीक्षा के दौरान होने वाले तनाव से पूरे साल की मे... और पढ़ें »

  • पशु विश्वविद्यालय का रीजनल सेंटर खोलने की मांग

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 05:30 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: दक्षिण हरियाणा विकास लोक मंच ने जिले के गांव मुरलीपुर में लाला लाजपत राय पशु चिकित्सा एवं पशु विश्वविद्यालय हिसार का रीजनल सेंटर खोलने के लिए मुख्यमंत्री मनोहर लाल को पत्र भेजा है। संगठन के अध्यक्ष बाबू जगजीत ¨सह व महासचिव प्रो. रणबीर ¨सह ने पत्र में कहा है कि वर्तमान सरकार के डेढ़ वर्ष के कार्यकाल में जिला रेवाड़ी में कोई भी नया कार्य शुरू नहीं किया गया है, जबकि इस जि... और पढ़ें »

  • दो कार्यालयों के ताले तोड़ बैटरी व इंवर्टर चोरी

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 05:26 PM (IST)

    भिवाड़ी : कस्बे के अलवर बाइपास पर मंगलवार रात चोर दो ऑफिसों के ताले तोड़ कर बैटरी व इंवर्टर चोरी कर ले गए। इससे पहले भी अलवर बाइपास पर दुकानों में चोरी की वारदात हो चुकी है। अलवर बाइपास पर स्थित हरिराम अस्पताल के बाहर स्थित मिलेनियम रियलटेक के देवेंद्र ¨सह लोधी व एमजे प्रोपर्टीज के तरुण यादव ने बताया कि गत मंगलवार की शाम को वे अपनी-अपनी ऑफिस बंद करके घर चले गए और सुबह जब वे वापस आये तो उन्हें ऑफिस... और पढ़ें »

  • न्यू ईरा स्कूल का वार्षिकोत्सव 13 को

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 05:21 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: बस स्टैंड कुंड स्थित न्यू ईरा सीनियर सेकेंडरी स्कूल का वार्षिकोत्सव 13 फरवरी शनिवार को मनाया जाएगा। स्कूल के निदेशक नरेन्द्र यादव ने बताया कि कार्यक्रम में मुख्य अतिथि विधानसभा उपाध्यक्ष संतोष यादव होंगी, वहीं अध्यक्षता स्थानीय विधायक डॉ. बनवारी लाल करेंगे। इस मौके पर विशिष्ठ अतिथि के रूप में एसडीएम गुड़गांव सतीश यादव, जिला शिक्षा अधिकारी धर्मबीर बल्डोदिया व बीईओ खोल... और पढ़ें »

  • 28 को चिरहाडा में राजपूत सभा सम्मान करेंगी

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 05:19 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, बावल: उपमंडल के गांव चिरहाडा में 28 फरवरी को राजपूत सभा बावल की ओर से सम्मान समारोह का आयोजन किया जाएगा। इसमें विकास खंड के नवनिर्वाचित पंच-सरपंचों व ब्लॉक समिति सदस्यों का सम्मान किया जाएगा। राजपूत सभा बावल खंड प्रधान महेंद्र ¨सह डालू¨सह खेडी ने इस संबंध में आयोजित बैठक की अध्यक्षता करते हुए जानकारी दी। उन्होंने बताया कि सुबह 11 बजे से आरंभ होने वाले समारोह में बावल विकास खंड... और पढ़ें »

  • बुजुर्ग महिला के बैग से 30 हजार की नकदी चोरी

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 05:17 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: यहां के सरकुलर रोड स्थित पंजाब नेशनल बैंक की शाखा में मंगलवार को एक महिला के बैग से 30 हजार रुपये की नकदी चोरी हो गई। पुलिस द्वारा बैंक में लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज की जांच भी की जा रही है। सीसीटीवी फुटेज में एक बच्चा महिला के आस-पास घूमता हुआ दिखाई दे रहा है। यहां के मोहल्ला आनंद नगर निवासी पुष्पा देवी मंगलवार को सरकुलर रोड स्थित पंजाब नेशनल बैंक में पैसे निकालने ... और पढ़ें »

  • लापता छात्र का नहीं लगा सुराग

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 05:09 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, भिवाड़ी: कस्बे के हेतराम चौक के पास से गत सात फरवरी को लापता हुए छात्र का सुराग नहीं लग पाया है। छात्र के परिजनों ने मंगलवार को भिवाड़ी, टपूकड़ा, धारूहेड़ा, बिलासपुर व तावड़ू सहित कई स्थानों पर ढूंढने का प्रयास किया लेकिन उसका कहीं भी पता नहीं लग पाया है। भिवाड़ी फेज थर्ड थाना पुलिस ने बताया कि कस्बे के हेतराम चौक निवासी जगमोहन का 12 वर्षीय बच्चा एक निजी स्कूल में चौथी कक्षा में पढ़त... और पढ़ें »

  • पूर्व सैनिक के खाते से उड़ाए दो लाख 80 हजार

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 04:55 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: जिले के गांव लुहाना निवासी एक पूर्व सैनिक के बैंक खाते से अज्ञात व्यक्ति ने नेट बैं¨कग के जरिए दो लाख 80 हजार रुपये की राशि निकाल ली। पूर्व सैनिक बैंक में पहुंचा तो धोखाधड़ी का पता लगा, जिसके बाद पुलिस को शिकायत दी गई। पुलिस ने बताया कि गांव लुहाना निवासी सूरत ¨सह सीआरपीएफ से सेवा निवृत्त हैं तथा उन्होंने शहर के भारतीय स्टेट बैंक में अपना खाता खुलवाया हुआ है। सोमवार को... और पढ़ें »

  • शहीदों को श्रद्धांजलि 14 को

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 04:37 PM (IST)

    जासं, रेवाड़ी: गांव कनूका में बाबा कुंदनदास युवा क्लब व संस्था ब्लाक बावल की ओर से 14 फरवरी को सम्मान समारोह का आयोजन किया जाएगा। सुबह 11 बजे से आरंभ होने वाले इस कार्यक्रम में वृद्धों का सम्मान और शहीदों के प्रति श्रद्धांजलि कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। इस कार्यक्रम का उद्देश्य युवाओं की वृद्धों की प्रति बढ़ रही दूरी को कम करना है। संस्था ने लोगों को इस कार्यक्रम के लिए आमंत्रित किया है। संगठन के ... और पढ़ें »

(News from Rewari, Haryana)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें