« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

रेवाड़ी

बैठक में तय की प्रदर्शन की रूपरेखा

जागरण संवाददाता,रेवाड़ी: राज्य बिजली बोर्ड वर्कर्स यूनियन की रेवाड़ी व धारूहेड़ा सब यूनिट की ओर से 21 अप्रैल को विभिन्न मांगों को लेकर जिला सचिवालय के बाहर धरना दिया जाएगा। धरने को लेकर यूनियन पदाधिकारियों ने बैठक आयोजित करके सभी कर्मचारियों से प्रदर्शन में बढ़- चढ़कर हिस्सा लेने की अपील की। एचएसइबी की रेवाड़ी ग्रामीण सब यूनिट इकाई की बैठक प्रधान विजय कुमार की अध्यक्षता में हुई। बैठक को संबोधित करते ह... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 12:59 AM (IST)
        

भगत सिंह के परिजनों की भी हुई थी जासूसी

महेश कुमार वैद्य, रेवाड़ी: कांग्रेस की परेशानी बढ़ाने वाला जासूसी का एक ओर जिन बाहर आ गया है। नेताजी सुभाष चंद्र बोस के परिजनों की जासूसी की चर्चाओं के बीच ही अब शहीद भगत सिंह के पौत्र यादवेंद्र सिंह संधू ने कहा है कि उनके परिवार की भी जासूसी हुई थी। संधू के अनुसार उनके दादा इस बात की अक्सर चर्चा किया करते थे कि कोई उनकी पीछा करता है। संधू ने बृहस्पतिवार को दैनिक जागरण से दूरभाष पर विस्तार से बात... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 12:59 AM (IST)
        

ऐतिहासिक शहर में छुपा है गौरवशाली इतिहास

महेश कुमार वैद्य, रेवाड़ी: ठोस पैरवी व जन प्रतिनिधियों की दूरदर्शिता की कमी के कारण बेशक भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण की सूची में रेवाड़ी की किसी विरासत को जगह नहीं मिली हो, लेकिन हकीकत में महाभारतकालीन शहर में गौरवशाली इतिहास छुपा है। एक ओर उत्तर भारत का एकमात्र हेरीटेज लोको शेड शहर की शान बढ़ा रहा है, वहीं हेम चंद्र विक्रमादित्य की हवेली वीरता की याद दिलाती है। राजा राव तुलाराम की गौरवगाथा यहां के कण... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 12:59 AM (IST)
        

नूडल्स बाक्स से भरा ट्रक कैंटर चोरी

जागरण संवाददाता,रेवाड़ी : राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या आठ पर धारूहेड़ा के समीप से चोर नूडल्स बाक्स से भरे कैंटर को चोरी कर ले गए। धारूहेड़ा पुलिस ने चोरी का मामला दर्ज करके आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है। एनएच पर सामान से भरे वाहनों की चोरी की घटनाओं में लगातार इजाफा हो रहा है। चोरी की यह चौथी वारदात है। पुलिस को दी शिकायत में दिल्ली के बदरपुर निवासी अनिल कुमार ने बताया कि वह बावल स्थित कंपनी से नूडल्स ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 12:59 AM (IST)
        

दो महिलाओं सहित चार पर चोरी का आरोप

जासं,रेवाड़ी: जिले के गांव मुंडियाखेड़ा निवासी किसान ने गांव के एक परिवार पर सरसों की फसल चोरी का आरोप लगाते हुए सदर थाना में मामला दर्ज कराया है। पुलिस का कहना है कि दोनों परिवार के बीच विवाद चला आ रहा है। पुलिस को दी शिकायत में गांव मुंडियाखेड़ा निवासी चंद्रभान ने बताया कि उसने अपने खेत में सरसों की फसल बोई हुई थी। गत 24 मार्च को गांव निवासी वेदप्रकाश, अनिल कुमार, रामरति, सुनीता ने उनके खेत की सरस... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 12:59 AM (IST)
        

पंप मालिक को गोली मारकर नकदी लूट का आरोपी गिरफ्तार

जागरण संवाददाता,रेवाड़ी: जिले के गांव केशोपुर स्थित सोनम फिलिंग स्टेशन पर 30 मार्च की रात को पेट्रोल पंप मालिक को गोली मारकर 50 हजार रुपये लूट की वारदात में शामिल एक आरोपी को बावल पुलिस ने गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपी की पहचान बावल कस्बा के मोहल्ला गुजरान निवासी सुरेंद्र उर्फ काला के रूप में हुई है। पुलिस ने आरोपी को तीन दिन के रिमांड पर लेकर क्षेत्र में हुई अन्य वारदातों के बारे में भी पूछताछ ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 12:59 AM (IST)
        

मोहनपुर में हनुमान जी का मेला 21 को

जागरण संवाददाता,रेवाड़ी: जिले के गांव मोहनपुर में 21 अप्रैल को हनुमान जी महाराज का मेला एवं खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा। मेला कमेटी के सदस्य शमशेर सिंह ने बताया कि गांव मेहर वर्ष की तरफ बैसाखी की अक्षय तृतीया पर मेले का आयोजन किया जाएगा। उन्होंने बताया कि सुबह हवन-यज्ञ के साथ कार्यक्रम की शुरूआत होगी, तत्पश्चात भंडारे का आयोजन किया जाएगा। उन्होंने बताया कि शाम के समय कुश्ती, कबड्डी, दौड़ ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 12:59 AM (IST)
        

खंडस्तर पर समस्या समाधान कराने की मांग

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी : हरियाणा विद्यालय अध्यापक संघ के शिक्षकों ने जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी से खंडस्तर पर ही समस्याओं का समाधान कराने की मांग की। शुक्रवार को शिक्षकों का प्रतिनिधिमंडल जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी से मिलकर विभिन्न मांगों का ज्ञापन पत्र सौंपा। जिला प्रधान महावीर सिंह की अध्यक्षता में शिक्षकों ने प्लान व नान प्लान का वेतन बजट शीघ्र जारी करने, सभी एलटीसी स्वीकृत करने तथा बजट उपलब्ध ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 12:59 AM (IST)
        

निर्माणाधीन मकान से सबमर्सिबल पंप चोरी

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी : शहर में रात के समय चोरों 'राज' खत्म नहीं हुआ है। शहर के सेक्टर-चार में चोर एक निर्माणाधीन मकान के लिए लगाई सबमर्सिबल पंप को चोरी कर ले गए। चोरी की घटना का सुबह उस समय पता चल जब श्रमिक कार्यस्थल पर पहुंचे तो सबमर्सिबल मोटर सहित अन्य सामान गायब मिला। पुलिस को दी शिकायत में अभय सिंह ने बताया कि वे सेक्टर में अपना मकान बना रहे हैं। पानी की व्यवस्था के लिए उन्होंने कुछ दिनों प... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 12:59 AM (IST)
        

पांच लोगों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज

जागरण संवाददाता,रेवाड़ी : गुड़गांव जिला के लोकरी गांव निवासी पूर्व सैनिक सोमदत्त की धारूहेड़ा की कुतबी की ढाणी में जलने से हुई संदिग्ध परिस्थितियों में मौत पर पुलिस ने गांव के दो लोगों को नामजद करके पांच के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया है। फिलहाल आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं हुई है। उधर पुलिस ने ग्रामीणों के खिलाफ शव को सड़क पर रखकर दिल्ली-जयपुर राजमार्ग जाम करने व राजकार्य में बाधा डालने के आरोप मे... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 12:59 AM (IST)
        

गेहूं खरीद पर चौथे दिन भी गतिरोध कायम

सबहेड-उपायुक्त की अध्यक्षता में हुई व्यापारियों की बैठक, कटौती का प्रस्ताव व्यापारियों ने किया नामंजूर जागरण संवाददाता,रेवाड़ी: यहां की नई अनाज मंडी में गेहूं की समर्थन मूल्य पर खरीद को लेकर गतिरोध चौथे दिन शुक्रवार को भी जारी रहा। चौथे दिन खरीद नहीं होने से किसान काफी मायूस नजर आए। राज्य सरकार के कल जारी किए नए दिशा-निर्देशों के बाद उपायुक्त डॉ. यश गर्ग ने व्यापारियों की बैठक लेकर उन्होंने मनान... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 12:59 AM (IST)
        

दिल्ली से भरी जाएंगी 700 बसें, बैठकों का दौर जारी

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली : लंबे समय बाद सूबे के कांग्रेसी नेताओं के चेहरों पर थोड़ी चमक दिख रही है। केंद्र सरकार के भूमि अधिग्रहण बिल की मुखालफत को आम लोगों से मिल रहे समर्थन से उत्साहित ये नेता मुस्तैदी से आगामी 19 अप्रैल को होने जा रही किसान खेत मजदूर रैली की तैयारियों में जुटे हैं। अकेले दिल्ली से रैली में 700 बसों में भरकर लोग रामलीला मैदान आएंगे। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय माकन दिन-रात रैली की... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 11:18 PM (IST)
        

विद्यार्थियों को बताए योग के लाभ

फोटो संख्या: 9, 12 व 13 है। जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: जिले के विभिन्न स्कूलों में कक्षा तत्परता कार्यक्रम के तहत विभिन्न गतिविधियों का आयोजन किया गया। चांदावास स्थित राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में कक्षा तत्परता कार्यक्रम के तहत विद्यार्थियों को योगाभ्यास कराया गया। मुख्य अध्यापिका संतोष कुमारी ने बताया कि योग से शरीरिक बीमारियां दूर रहती है। उन्होंने विद्यार्थियों से नियमित योगाभ्यास करने का... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Apr 2015 08:22 PM (IST)
        

किसान संघर्ष समिति की बैठक कल

संस, कोसली: किसान संघर्ष समिति की बैठक 18 अप्रैल को यहां की रामरतन धर्मशाला में होगी। बैठक में उपमंडल क्षेत्र में हुई ओलावृष्टि व बारिश से बर्बाद हुई फसलों के मुआवजे पर चर्चा की जाएगी। समिति के संयोजक कामरेड राजेंद्र सिंह ने बताया कि सरकार की तरफ से अभी तक कोई उचित मुआवजा की घोषणा नहीं की गई है। उन्होंने कहा कि बैठक में गेहूं की खराब फसल के लिए 25 हजार रुपये प्रति एकड़,सरसों के लिए 20 हजार रुपये, स... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Apr 2015 08:11 PM (IST)
        

नटराज का कल से दो दिवसीय आडिशन

रेवाड़ी: सास्कृतिक संस्था नटराज एवं आशियाना बेबी कै्रच के संयुक्त तत्वाधान में 26 अप्रैल को आयोजित होने वाले नृत्य प्रतियोगिता के लिए 18 अप्रैल से आडिशन शुरू होंगे। माडल टाउन स्थित बाल भवन में शाम चार बजे से आरंभ होने वाले आडिशन में 36 प्रतिभागियों को चुना जाएगा, जिनमें से छह छह समूहों का निर्माण किया जाएगा जो 26 अप्रैल को आयोजित होने वाले आडिशन में हिस्सा लेंगे। संस्था के उपप्रधान दिनेश कपूर ने बत... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Apr 2015 08:11 PM (IST)
        

किसान रैली के लिए किया जनसंपर्क

कोसली: दिल्ली के रामलीला मैदान में 19 अप्रैल को आयोजित होने वाली किसान रैली के लिए कांग्रेस के पदाधिकारियों ने उपमंडल क्षेत्र के विभिन्न गांवों का दौरा करके किसानों से रैली में पहुंचने का आह्वान किया। ओमप्रकाश डाबला की अगुवाई में पदाधिकारियों ने विभिन्न गांवों का दौरा करते हुए कहा कि भाजपा सरकार किसानों को लेकर पूरी तरह से संवेदनहीन बनी हुई। किसानों की जमीन का अधिग्रहण करने के लिए सरकार अध्यादेश ल... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Apr 2015 08:10 PM (IST)
        

बहादुर सैनी बने एलायंस क्लब के प्रधान

फोटो संख्या: 20 जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: एलायंस क्लब रेवाड़ी की ओर से आयोजित कार्यक्रम में नई कार्यकारिणी का गठन किया गया। कार्यक्रम में सर्वसम्मति से बहादुर सैनी को क्लब का प्रधान चुना गया। कार्यक्रम में मुख्य रूप से क्लब इंटरनेशनल वाइस प्रेजीडेंट अनुप मित्तल व डिस्ट्रीक गर्वनर मनीष जैन ने शिरकत की। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि ने नवनिर्वाचित प्रधान बहादुर सैनी को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Apr 2015 08:09 PM (IST)
        

बाबा दुल्ला जयंती पर भंडारा आज

कोसली: निकटवर्ती गांव सहादतनगर बाबा दुल्ला की जयंती पर 17 अप्रैल को शुक्रवार को भंडारे सहित विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाएगा। हंसराज यादव ने बताया कि इस अवसर मेला, खेल प्रतियोगिता व भंडारे का आयोजन भी किया जाएगा। इसके अलावा वालीवाल स्मेसिंग प्रतियोगिता आयोजित की जाएगी। ---और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Apr 2015 08:08 PM (IST)
        

अपग्रेड हुए स्कूल को दाखिलों का इंतजार

जासं, रेवाड़ी : शिक्षा विभाग द्वारा गांव आसियाकी गौरावास स्थित राजकीय स्कूल के अपग्रेड होने के आठ माह बाद भी प्रवेश प्रक्रिया आरंभ नहीं हुई। राजकीय उच्च विद्यालय आसियाकी गौरावास को 24 जुलाई, 2014 को अपग्रेड किया जा चुका था लेकिन अभी तक न तो प्रिंसिपल की व्यवस्था हो पाई और न ही गांव के बच्चों को इसका लाभ मिल पाया है। नया शैक्षणिक सत्र आरंभ होने के बाद 11वीं और 12वीं कक्षा में प्रवेश प्रक्रिया आरंभ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Apr 2015 08:08 PM (IST)
        

स्टेशन पर मिले बीमार मिले साधू की मौत

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: स्थानीय रेलवे स्टेशन पर बुधवार की रात को बीमार हालत में मिले एक 35 वर्षीय साधू की मौत हो गई। मृतक की शिनाख्त नहीं हो पाई है। बुधवार की रात को राजकीय रेलवे पुलिस को सूचना मिली थी कि प्लेटफार्म नंबर-4 के पुल पर एक 35 वर्षीय साधू बीमार हालत में पड़ा हुआ है। सूचना मिलने पर पहुंचे एसआई अभय सिंह ने साधू को सामान्य अस्पताल में भर्ती कराया, जहां उसकी मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Apr 2015 08:07 PM (IST)
        
(News from Rewari, Haryana)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें