Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 02,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

रेवाड़ी

बाक्स का इनसेट : सुधराना स्टेशन पर आज से हिसार-जयपुर का ठहराव

-यात्रियों को होती थी काफी परेशानी संवाद सहयोगी, कोसली : रेल प्रशासन ने सुधराना सहित आसपास के गांवों के लोगों की मांग पर 1 सितंबर से सुधराना स्टेशन पर हिसार-जयपुर पैसेंजर ट्रेन का अप-डाउन में ठहराव किया है। सोमवार से स्टेशन पर पैसेंजर का दोनों दिशाओं में ठहराव होगा। सुधराना के सरपंच रामनिवास ने बताया कि रेल प्रशासन की ओर से काफी समय पहले हिसार-जयपुर के बीच चलने वाली इस ट्रेन का दोनों दिशाओं में ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 01:13 AM (IST)
        

प्रतियोगिता में विद्यार्थियों ने दिखाया दमखम

फोटो संख्या-13 संस, कोसली : राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में आयोजित दो दिवसीय खंड स्तरीय स्कूली खेलकूद प्रतियोगिता का रविवार को समापन हुआ। प्रतियोगिता के तहत 14, 17 एवं 19 आयु वर्ग के विद्यार्थियों के लिए विभिन्न खेलों का आयोजन किया गया, जिसमें उन्होंने दमखम दिखाया। मुकाबलों में 14 वर्ष आयु वर्ग के लड़कों की खो-खो प्रतियोगिता में झाल गांव की टीम ने प्रथम, भाकली की टीम ने द्वितीय, लड़कियों की ख... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 07:31 PM (IST)
        

स्कूल में रही गणेश उत्सव की धूम

फोटो संख्या-36 जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: यहां के दिल्ली रोड स्थित सूरज स्कूल में शुक्रवार को गणेश महोत्सव धूमधाम से मनाया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ निदेशक हरीश यादव ने दीप प्रज्जवलित कर किया। कार्यक्रम में पारूल, रोहित, यश, हिमांशी, आयूष, हर्ष, आरव आदि छात्रों ने भगवान गणेश के विभिन्न रूपों को प्रस्तुत किया। कार्यक्रम के दौरान बच्चों ने 'गणपति बप्पा मोरया', 'श्री गणेशा देवा' आदि गानों पर नृत्य प्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 01:13 AM (IST)
        

शहर के विकास से चिंतित हैं युवा

यूथ फैक्टर: फोटो संख्या: 20 व 21 है। जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: आज की भागदौड़ भरी जिंदगी के बीच शहर की बदहाल सफाई व्यवस्था के कारण युवाओं में पलायन की बढ़ती प्रवृत्ति को रोकने के लिए कोई ठोस नीति नहीं होने के कारण भविष्य में स्थिति गंभीर हो सकती है। विकास का दावा केवल कागजों तक ही सीमित रह गया है। नागरिकों की समस्याओं के प्रति प्रशासन कुछ नही कर पा रहा है जो आज के युवाओं का गंभीर मुद्दा बना गया है।... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 01:13 AM (IST)
        

बाटम : टीचर से घंटों बात करती थी छात्रा

फालोअप का लोगो लगाएं -छात्रा के आत्महत्या मामले में आया नया मोड़ -परिजनों ने स्कूल के एक टीचर के खिलाफ एसपी को दी शिकायत जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: जिले के गांव बटौड़ी में लगभग ढाई माह पूर्व एक बारहवीं कक्षा की छात्रा द्वारा आत्महत्या किये जाने के मामले में नया मोड़ आ गया है। छात्रा के मोबाइल की काल डिटेल में एक टीचर से घंटों बातचीत करने का खुलासा हुआ है। परिजनों ने मामले की जांच कराने तथा टीचर के ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 01:13 AM (IST)
        

लीड : ढाइ सौ विद्यार्थी नहीं दे पाए एलएलए टेस्ट

-कइयों को नहीं मिली परीक्षा की सूचना -जिन्हें मिली, उन्हें भी समय से नहीं दी गई फोटो संख्या 26 जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: हरियाणा शिक्षा नियमावली 2003 की धारा 134ए के तहत तीसरी से पांचवीं और छठी से बारहवीं कक्षा (ग्यारहवी कक्षा को छोड़कर) तक के विद्यार्थियों के लिए लर्निग लेवल असेसमेंट (एलएलए) टेस्ट में सैकड़ों परीक्षार्थी वंचित हुए। इसके लिए जिले भर से कुल 590 विद्यार्थियों ने आनलाइन आवेदन किय... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 01:13 AM (IST)
        

बाटम : कबड्डी में रेवाड़ी की लड़कियां विजेता

खेल जानर : -स्कूल खेलकूद प्रतियोगिता का शुभारंभ -बारिश से प्रभावित हुए कई मुकाबले फोटो संख्या 41,42 जागरण संवाददाता, रेवाड़ी : शिक्षा विभाग की ओर से जोनल स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का शनिवार को शुभारंभ हुआ। सुबह से ही रूक रूककर हुई बूंदाबांदी से राव तुलाराम स्टेडियम में आयोजित खेलकूद प्रतियोगिताएं भी प्रभावित हुई। सहायक शिक्षा अधिकारी (खेल) भूपेंद्र यादव ने बताया कि शनिवार को लड़के और लड़कियों क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 01:13 AM (IST)
        

बाक्स : वर्ष 1996 में रद हुए थे सर्वाधिक 2 लाख 89 हजार वोट

फोटो नंबर-32 व 33 अतीत से: ------------------- -बैलेट पेपर के जमाने में मुश्किल था वोटों को रिजेक्ट करना -कड़े मुकाबले में रार बढ़ाते थे बैलेट पेपर, इवीएम से खत्म हुए हैं अधिकांश विवाद जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: जमाने के साथ भारत निर्वाचन आयोग भी बदला है। आज इवीएम (इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीन) का जमाना आने से निरस्त होने वाले वोटों की संख्या बेशक शून्य हो गई है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि बैलेट... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 01:13 AM (IST)
        

किसानों को राहत देगी कृषि ऋण पर ब्याज माफी

हलचल: फोटो संख्या-27 -कृषि क्षेत्र को सबसे कम दर पर दी जा रही है बिजली : कैप्टन जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: सिंचाई मंत्री कैप्टन अजय सिंह यादव ने कहा कि सरकार पूरी तरह से किसान के हितों का ख्याल रख रही है। किसानों द्वारा कृषि ऋण का समय पर भुगतान किए जाने पर ब्याज को माफ करके सरकार खुद बैंकों की क्षतिपूर्ति करेगी। यह योजना किसानों को आर्थिक रूप से समृद्ध बनाएगी। सिंचाई मंत्री शनिवार को गाव खटावली... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 01:13 AM (IST)
        

बाटम : बावल को नहरी पानी का इंतजार

बड़ा मुद्दा: फोटो संख्या-14, 15, 16, 17 व 18 -पानी के अभाव में सूख चुकी हैं अधिकांश नहरें, किसानों को खाली छोड़ने पड़ते हैं खेत मनीष कुमार, बावल: नहरी पानी के असमान बंटवारे को लेकर जहां राज्य स्तर पर दक्षिण हरियाणा भेदभाव का शिकार है तो जिले में भी बावल खंड के साथ भी ऐसा ही हो रहा है। बावल खंड की अधिकांश नहरों में पिछले कई वर्षो से पानी नहीं आया है। बुजुर्गो का कहना है कि वर्षो पहले कभी इन नहरों... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 01:13 AM (IST)
        

लीड : बावल तक तैयार करवाया मेट्रो परियोजना का ड्राफ्ट प्लान

साक्षात्कार: पूर्व मंत्री जसवंत सिंह बावल फोटो नंबर-31 कटआउट के लिए भी प्रस्तावित --------------------- बावल का नाम आते ही पूर्व मंत्री जसवंत सिंह का नाम जेहन में उभरता है, क्योंकि वे खुद अपने नाम के साथ बावल शब्द जोड़ते हैं। 16 सितंबर 1963 को यहां के गांव बूड़ौली में जन्मे जसवंत सिंह बावल एलएलबी हैं। वर्ष 1991 में उन्होंने पहला व अंतिम चुनाव हरियाणा विकास पार्टी से जीता था। एक जनवरी 2009 को जसव... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 01:13 AM (IST)
        

छात्रसंघ चुनाव बहाली की मांग पर अभाविप का प्रदर्शन

फोटो संख्या-28 -छात्राओं की सुरक्षा को लेकर भी जताई चिंता -केएलपी, अहीर तथा बावल कालेज में किया प्रदर्शन जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की जिला इकाई ने शनिवार को छात्रसंघ चुनाव बहाल करने तथा छात्राओं के साथ बढ़ती छेड़छाड़ की घटनाओं के विरोध में रेवाड़ी तथा बावल में प्रदर्शन किया। परिषद पदाधिकारियों ने केएलपी कालेज के गेट पर ताला लगाकर भी रोष जताया। परिषद के राज्यव्यापी अभिय... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 01:13 AM (IST)
        

बाटम : कंपनियों के पक्ष में उतरे ग्रामीण

फोटो संख्या 35 है। -श्रमिकों की हड़ताल का ग्रामीणों ने किया विरोध -शनिवार को गांव सुठाना में पंचायत का आयोजन किया गया जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: बावल के औद्योगिक क्षेत्र स्थित कंपनियों में श्रमिकों द्वारा की जा रही हड़ताल के विरोध में शनिवार को गांव सुठाना में पंचायत का आयोजन किया गया। पंचायत में गांव सुठाना, सुठानी, जलियावास, जलालपुर, चिरहाड़ा, रूध बनीपुर, पातुहेड़ा व आसलवास के ग्रामीणों ने हिस्स... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 01:13 AM (IST)
        

लीड : पोतों ने पीटकर दादा की हत्या की

लोगो है ------------- -सबूत मिटाने के लिए शव को जलाया -वारदात में पुत्रवधू भी संलिप्त बताई जा रही -जाटूसाना थाना क्षेत्र के गांव दड़ौली में हुई वारदात -पुलिस ने चिता से कब्जे में ली हड्डियां व अन्य अवशेष जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: जिले के गांव दड़ोली में शुक्रवार को दो युवकों ने पीटकर अपने दादा की हत्या कर दी। हत्या के बाद देर शाम शव को शमशान घाट में ले जा कर जला दिया। वारदात में मृतक की पुत्रवध... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 01:13 AM (IST)
        

राशन वितरित न करने पर ग्रामीणों ने जताया रोष

फोटो संख्या 37 -सहायक खाद्य एवं आपूर्ति अधिकारी को ज्ञापन सौंपा -डिपो धारक के खिलाफ कार्रवाई की मांग की संवाद सहयोगी, कोसली: क्षेत्र के गांव बैरमपुर में कई माह से राशन वितरित न करने पर ग्रामीणो में भारी रोष है। ग्रामीण शनिवार को कोसली के सहायक खाद्य एवं आपूर्ति अधिकारी को ज्ञापन सौंप कर डिपो धारक के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। ग्रामीणों ज्ञापन में कहा है कि डिपो होल्डर कई माह से राशन देने ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 01:13 AM (IST)
        

लीड : कोहली समाज ने दी मतदान के बहिष्कार की चेतावनी

फोटो संख्या-7 -सेक्टर चार में स्थित विवादित भूखंड पर जताया समाज का दावा -पुलिस तथा जिला प्रशासन पर भी लगाया कार्रवाई नहीं करने का आरोप जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: शहर के सेक्टर चार स्थित एक भूखंड को लेकर कोहली समाज व दूसरे पक्ष के बीच चल रहे मालिकाना हक का विवाद कम होने की बजाय गहरा रहा है। कोहली समाज ने इस भूखंड का स्वामित्व न मिलने की सूरत में मतदान के बहिष्कार की चेतावनी दी है। कोली धर्मशाला ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 01:13 AM (IST)
        

सैनिक स्कूल ने मनाया वार्षिकोत्सव

फोटो संख्या 44 जागरण संवाददाता, रेवाड़ी : सेक्टर चार स्थित सैनिक स्कूल में शनिवार को वार्षिकोत्सव मनाया गया। कार्यक्रम में मेजर जनरल डा. रणजीत सिंह उपकुलपति रणबीर सिंह विश्वविद्यालय जींद ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की। प्राचार्य ग्रुप कैप्टन बीकेइ जैकब और पंजीयन अधिकारी लेफ्टिनेंट कर्नल सीसी नाग ने अतिथियों का स्वागत किया। इस मौके पर प्राचार्य ने जहां प्राचार्य ने सत्र 2013-14 की वार्षिक रिपोर्ट ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 01:13 AM (IST)
        

पैसे लेकर छोड़ा ओवरलोड ट्रक, दो एएसआई सस्पेंड

-दोनों ही पुलिसकर्मी रामपुरा थाना में थे तैनात जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: ओवरलोड वाहनों से अवैध वसूली को लेकर पुलिस की मिलीभगत का एक और मामला सामने आया है। पुलिस अधीक्षक हामिद अख्तर ने अवैध वसूली में शामिल दो सहायक उप निरीक्षकों को शनिवार को सस्पेंड कर लाइन हाजिर कर दिया है। दोनों ही पुलिसकर्मी रामपुरा थाना में तैनात थे। अवैध वसूली व लापरवाही को लेकर पुलिस अधीक्षक द्वारा की गई यह चौथा कार्रवाई है।... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 01:13 AM (IST)
        

मकान गिरने से महिला की मौत

-पड़ोस के मकान की नींव की खुदाई के दौरान के दौरान हुआ हादसा -एक श्रमिक गंभीर रूप से घायल, केस दर्ज फोटो संख्या 29 व 30 है। जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: बड़ा तालाब के निकट एक मकान की नींव की खुदाई के दौरान साथ लगते मकान की दीवार व एक कमरा भरभरा कर गिर गए। हादसे के समय कमरे में सो रही गृहस्वामिनी की दबने से मौत हो गई, जबकि एक श्रमिक गंभीर रूप से घायल हो गया। घायल श्रमिक को उपचार के लिए ट्रामा सेंटर ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 01:13 AM (IST)
        

मेहरबान हुए इंद्रदेव, गर्मी से राहत

फोटो संख्या-40 -खरीफ की फसल के लिए जीवनदायनी होगी बारिश जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: पिछले एक पखवाड़ा से भी अधिक समय से बारिश का इंतजार कर रहे किसानों पर शनिवार को इंद्रदेव ने अपनी कृपा बरसाई। शनिवार दोपहर को शहर सहित ग्रामीण क्षेत्रों में हुई बारिश ने किसानों को राहत दी। वहीं भीषण गर्मी से भी राहत प्रदान की है। शनिवार दोपहर को करीब 3 बजे शुरू हुआ बारिश का क्रम देर शाम तक जारी रहा। इस दौरान हुई बारि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 01:13 AM (IST)
        
(News from Rewari, Haryana)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें