Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
January 29,2015
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

रेवाड़ी

डेडिकेट फ्रेट कारिडोर के लिए होगा भूमि अधिग्रहण

संवाद सहयोगी, भिवाड़ी: मुंबई-दिल्ली डेडिकेटेड फ्रेट कारिडोर के लिए भूमि अधिग्रहण करने की प्रक्रिया तेज हो गई है। डीएफसी के अधिकारियों ने बुधवार को भिवाड़ी और रीको के अधिकारियों से भूमि अधिग्रहण को लेकर विचार-विमर्श किया। 14 गांवों की जमीन होगी अधिग्रहीत कॉरिडोर के लिए तिजारा तहसील के 14 गावों की भूमि अधिगृहीत की जानी है, जिसमें रीको औद्योगिक क्षेत्र के गांव भी शामिल है। भूमि अधिग्रहण के बाद किसा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 06:16 PM (IST)
        

केएलपी कालेज के स्वर्ण जयंती समारोह का भव्य आगाज

पुल आउट की लीड: फोटो नंबर- 10, 11 व 12 -छह दिन तक चलेगा समारोह, विधायक रणधीर सिंह कापड़ीवास ने किया शुभारंभ -मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर होंगे 2 फरवरी को समापन समारोह के मुख्य अतिथि जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: जैसी प्रतिष्ठा वैसा ही भव्य आयोजन। कन्हैयालाल पब्लिक कालेज (केएलपी) के स्वर्ण जंयती समारोह का बुधवार को रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ भव्य आगाज हुआ। छह दिन चलने वाले इस समारोह का ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 06:14 PM (IST)
        

निर्माण कार्य में घटिया सामग्री लगाने का आरोप

फोटो संख्या 2 -ग्राम पंचायत ने बुधवार को उपायुक्त को भेजी शिकायत संवाद सहयोगी, डहीना: सरपंच सहित कई ग्रामीणों ने गांव में बनाए जा रहे बूस्टिंग स्टेशन के निर्माण में घटिया निर्माण सामग्री प्रयोग करने का आरोप लगाया है। इस संबंध में एक लिखित शिकायत उपायुक्त को भेजी गई है। इससे पहले भी इस मामले में शिकायत की जा चुकी है, परंतु अधिकारियों द्वारा कोई संज्ञान नहीं लिया गया तथा निर्माण कार्य में ठेकेदार ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 05:53 PM (IST)
        

एक स्कूटी व तीन मोटरसाइकिल चोरी

-थम नहीं रही है वाहन चोरी की घटनाएं -पुलिस ने पीड़ित की शिकायत पर मामला दर्ज किया जागरण संवाददाता, रेवाड़ी : जिले में वाहन चोरी की घटनाएं थम नहीं रही हैं। चोर अलग-अलग स्थानों से एक स्कूटी व तीन मोटरसाइकिल चोरी कर ले गए। पुलिस को दी शिकायत में एम्पलाइज कालोनी निवासी महेंद्र सिंह ने कहा है कि मंगलवार दोपहर वे अपनी मोटरसाइकिल से सेक्टर-चार में अपने एक परिचित से मिलने के लिए गए थे। मोटरसाइकिल घर के ब... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 05:50 PM (IST)
        

विजेता एनसीसी इकाई की कैडेट्स सम्मानित

फोटो संख्या 5 जागरण संवाददाता, रेवाड़ी : जिला स्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह में द्वितीय स्थान पर रही अहीर कालेज की एनसीसी इकाई की कैडेट्स को बुधवार को कालेज में सम्मानित किया गया। प्राचार्य डा. ओएस यादव ने सभी को सम्मानित किया। प्राचार्य ने एनसीसी की सभी छात्राओं को इस उपलब्धि के लिए बधाई दी तथा भविष्य में और अच्छा प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि दृढ़ निश्चय व कड़ी मेहनत से कोई ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 05:49 PM (IST)
        

स्कूल का वार्षिकोत्सव 1 को

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: कुंड स्थित विवेकानंद सीनियर सेकेंडरी स्कूल का वार्षिकोत्सव 1 फरवरी को किया जाएगा। प्राचार्य विवेक यादव ने बताया कार्यक्रम के मुख्य अतिथि एसीपी पंचकुला व पद्मश्री अवार्डी ममता सौद्या, बावल विधायक डा. बनवारी लाल, नारनौल विधायक ओमप्रकाश यादव, बहरोड विधायक डा. जसवंत सिंह व नागल चौधरी विधायक डा. अभय सिंह उपस्थित होंगे। इस अवसर पर विद्यालय की 30वीं वर्षगांठ मनाई जाएगी। कार्यक्रम... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 05:48 PM (IST)
        

प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया

जासं रेवाड़ी: आसियाकी पांचौर सांपली स्थित राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में एक दिवसीय प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में आठ स्कूलों से आए एसएमसी स्कूल प्रबंधन कमेटी के प्रधान व सदस्यों ने हिस्सा लिया। शिविर का शुभारंभ डा. कर्मवीर सिंह ने सरस्वती मां के समझ दीप प्रज्जवलित कर किया। उन्होंने शिविर में सभी को शैक्षिक उद्देश्यों को प्राप्त करने की जानकारी दी। मास्टर अशोक कुमार ने एसएमसी का ग... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 05:47 PM (IST)
        

मुख्यमंत्री को सौंपा जाएगा मांग पत्र

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी : मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर के दो फरवरी को रेवाड़ी आगमन पर दक्षिण हरियाणा विकास लोकमंच की ओर से उनका अभिनंदन किया जाएगा। इस मौके पर मांगपत्र भी सौंपा जाएगा। मंच की ओर से बुधवार को रेवाड़ी के विधायक रणधीर सिंह कापड़ीवास को मांग पत्र सौंपा। मंच की ओर से सौंपे गए पत्र में माजरा श्योराज में राजकीय मेडिकल कालेज का निर्माण, हुडा सेक्टर तीन राजकीय बाल कालेज, रेवाड़ी में प्रशासक हुडा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 05:38 PM (IST)
        

एक तरफ सम्मान, दूसरी तरफ प्राथमिकी दर्ज

-कहाड़ी के सरपंच सहित चार लोगों पर सरकारी राशि के दुरुपयोग का आरोप -जल संरक्षण के लिए गणतंत्र दिवस पर ग्राम पंचायत को मिला था सम्मान जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: जल संरक्षण में उल्लेखनीय कार्य के लिए गणतंत्र दिवस पर गांव कहाड़ी की ग्राम पंचायत को सम्मानित किया गया, लेकिन मंगलवार को जाटुसाना थाना पुलिस ने सरकारी राशि के दुरुपयोग के आरोप में सरपंच व तीन अन्य लोगों पर धोखाधड़ी सहित विभिन्न धाराओं के तहत ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 05:37 PM (IST)
        

दूषित पानी छोड़ने पर इकाइयों पर होगी कार्रवाई

संवाद सहयोगी, भिवाड़ी: क्षेत्र में मौजूद औद्योगिक इकाईयों द्वारा दूषित पानी छोड़े जाने पर रीको द्वारा कार्रवाई की जाएगी। रीको ने औद्योगिक इकाइयों के संचालकों से उनके उद्योगों से निकलने वाले कचरे के ठोस निस्तारण करने की प्रक्रिया का पालन करने को कहा है। रीको यूनिट प्रथम के रीजनल मैनेजर संजय झा ने उद्यमियों को लिखे पत्र में अवगत कराया है कि वे केंद्रीय व राजस्थान प्रदूषण नियंत्रण मंडल के नियमानुसार प्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 05:34 PM (IST)
        

योग में श्रेष्ठ प्रदर्शन करनेवाली टीम सम्मानित

राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय नाहड़ की योगा टीम और उनके प्रशिक्षक को बेहतरीन प्रदर्शन करने पर सम्मानित किया गया। विद्यालय के प्राचार्य डा. राजेंद्र यादव ने कहा कि गणतंत्र दिवस के अवसर पर आयोजित जिलास्तरीय समारोह में योगा की टीम द्वारा श्रेष्ठ प्रदर्शन कर क्षेत्र और जिले का नाम रोशन किया गया है। इसके अलावा स्कूल की बारहवीं कक्षा की छात्रा मधु बाला को 'बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ' विषय पर आयोजित निबंध लेख... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 05:26 PM (IST)
        

साइंस क्वीज प्रतियोगिता में यूरो स्कूल विजेता

जासं, रेवाड़ी : यदुवंशी स्कूल में आयोजित हुई अंतर विद्यालय साइंस क्वीज प्रतियोगिता में यूरो इंटरनेशनल स्कूल के विद्यार्थियों ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। इस अवसर पर विद्यालय में सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। विद्यालय के प्राचार्य ईश ढीगरा ने बताया कि प्रतियोगिता में सात से अधिक स्कूल के विद्यार्थियों ने हिस्सा लिया। उन्होंने बताया कि स्कूल की टीम में प्रवीण, योगेश, संगीता और नीरज ने सराहनीय प्रद... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 05:25 PM (IST)
        

ग्रामीणों ने प्रबुद्ध लोगों को किया सम्मानित

फोटो संख्या 3 संवाद सहयोगी, डहीना : क्षेत्र के गांव लिसान में सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में गांव के निवासियों ने स्वतंत्रता सेनानी उदयराम सहित अन्य प्रबुद्ध लोगों को पगड़ी पहना कर सम्मानित किया। समारोह में प्रख्यात लोक कवि महाशय भीमसिंह, रामचंद्र रंगा, मक्खनपुरी महाराज, हुक्मसिंह आफरिया, महाबीर सिंह, दयानंद यादव, कप्तान बलबीर खोरडिया, सूबेदार रामपाल, महाबीर खोला, कप्तान रमेश यो... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 05:24 PM (IST)
        

कटरा के लिए नई ट्रेन

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: रेल बजट में घोषित की गई अहमदाबाद-कटरा साप्ताहिक एक्सप्रेस ट्रेन का संचालन प्रारंभ हो गया। ट्रेन अहमदाबाद से प्रत्येक रविवार को चलकर सुबह 11:50 बजे रेवाड़ी पहुंचेगी तथा भिवानी-हिसार-बठिंडा के रास्ते मंगलवार को सुबह 6 बजकर 50 मिनट पर कटरा पहुंचेगी। ट्रेन का संचालन होने से माता वैष्णो देवी कटरा को जाने वाले श्रद्धालुओं को काफी सुविधा मिलेगी। रेवाड़ी में आधा घंटे का ठहराव ट्रे... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 04:06 AM (IST)
        

समानता का उपहास उड़ाती है बिहारी की हंसी

महेश कुमार वैद्य, रेवाड़ी: संतोष, घनश्याम.??? ऊधल, धनीराम, राधा, कलावती??..सीता। दिमाग पर जोर डाल कर जैसे-तैसे अपने सात बच्चों के नाम पूरे करता है बिहारी लाल। मध्यप्रदेश के 40 वर्षीय श्रमिक बिहारी की उम्मीद अभी भी खत्म नहीं हुई है। मैने परिवार नियोजन का जिक्र किया तो हल्की सी मुस्कान के साथ पलटकर सवाल किया, नसबंदी की कहो हो बाबूजी? मेरे द्वारा हां कहने पर जवाब मिला 'अभी कुनबो पूरा ना हुयो है। ना ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 04:05 AM (IST)
        

दूषित पानी की निकासी बनी समस्या

संवाद सहयोगी, डहीना: यहां के मोहल्ला राजावास में बाबा जिंदा वाला मंदिर के समीप घरों से निकलने वाले दूषित पानी की निकासी व्यवस्था नहीं होने से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। ग्रामीण यहां पर सड़क निर्माण करके पानी की निकासी व्यवस्था करने की मांग को लेकर उपायुक्त से लेकर सहकारिता राज्यमंत्री को शिकायत दे चुके हैं लेकिन समस्या का समाधान नहीं हुआ है। पांच साल से झेल रहे हैं परेशानी मोहल्ला ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 04:04 AM (IST)
        

छात्राओं ने निकाली बेटी बचाओ रैली

संवाद सहयोगी, कोसली: बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ अभियान के तहत मंगलवार को यहां के डीएवी महिला महाविद्यालय की एनएसएस की स्वयं सेविकाओं ने जागरूकता रैली निकाली। रैली को प्राचार्य डा.जयसिंह ने झंडी दिखाकर रवाना किया। इस अवसर पर प्राचार्य ने कहा कि सरकार की तरफ से शुरू किया गए इस अभियान में हर व्यक्ति की जिम्मेदारी है कि वह इस तरह के कार्यक्रमों के प्रति समाज में जागरूकता लाए। उन्होंने कहा कि आज लिंगानुपात ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 01:08 AM (IST)
        

कबाड़ में तब्दील हो रहे हैं ट्रांसफार्मर

संवाद सहयोगी, बावल: दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम की ओर से कंपनी के माध्यम से कृषि तथा घरेलू सप्लाई के फीडरों को अलग-अलग करने के दौरान लगवाए गए ट्रांसफार्मर उसी के लिए परेशानी बन गए हैं। निगम ने जिस कंपनी से ट्रांसफार्मर लगाने का जिम्मा दिया था उसकी तरफ से खराब अथवा जलने पर इन ट्रांसफार्मरों को बदलने की शर्त थी। अब कंपनी-प्रबंधन के बीच अनुबंध टूटने से कंपनी इन ट्रांसफार्मरों को नहीं बदल रही है। ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 01:07 AM (IST)
        

अतिक्रमण मुक्त होंगे हुडा के तमाम सेक्टर

कृष्ण कुमार, रेवाड़ी: हरियाणा विकास प्राधिकरण के तमाम सेक्टरों को अतिक्रमण मुक्त किया जाएगा। इसके लिए विभाग ने कार्ययोजना तैयार कर ली है। प्रथम चरण में ब्रास मार्केट सहित हुडा के कामíशयल स्थलों को अतिक्रमण मुक्त किया जाएगा, जबकि बाद में आवासीय सेक्टरों पर अतिक्रमण हटाओ टीम का हथौड़ा चलेगा। हुडा के रेवाड़ी संपदा कार्यालय के अधीन रेवाड़ी, कोसली व धारूहेड़ा सहित कई शहरों में औद्योगिक संपदा है। इनमें रे... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 01:07 AM (IST)
        

कवि सम्मेलन में जमकर लगे ठहाके

जागरण संवाददाता,रेवाड़ी: निकटवर्ती गांव खलीलपुर के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में सोमवार को गणतंत्र दिवस के उपलक्ष्य में कवि सम्मेलन का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में गजेंद्रसिंह चौहान मुख्य अतिथि तथा अध्यक्षता राव खजान सिंह ने की। मुख्य अतिथि ने दीप प्रज्जवलित करके कार्यक्रम का शुभारंभ करते हुए कहा कि कवि समाज का आईना होता है। वे अपनी रचनाओं के माध्यम से समाज को अच्छे मार्ग पर चलने को प्रेरित... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 01:07 AM (IST)
        
(News from Rewari, Haryana)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें