« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

रेवाड़ी

किक बा¨क्सग के पदक विजेता का सम्मान

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: किक बा¨क्सग कप चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक विजेता खिलाड़ी का रेवाड़ी पहुंचने पर स्वागत और सम्मान किया गया। राजकीय महाविद्यालय खरखड़ा में बीकाम द्वितीय वर्ष के इस खिलाड़ी ने कुरुक्षेत्र जिला के लाडवा में 24 मई को संपन्न हुए हरियाणा किक बा¨क्सग कप चैंपियनशिप में 65 किग्रा भार के सीनियर वर्ग में यह खिताब जीता है। सोनीपत जिले के शक्ति को पराजित कर स्वर्ण पर कब्जा किया। कालेज पहुं... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 07:17 PM (IST)
        

शहर के दिव्यांशु को मिला आइआइएम में प्रवेश

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: शहर के सेक्टर तीन निवासी दिव्यांशु ने कैट की परीक्षा में 90 फीसद अंक हासिल करके आइआइएम रोहतक में प्रवेश पाया है। दिव्यांशु की इस उपलब्धि पर परिजनों ने बधाई दी है। दिव्यांशु के पिता एवं अहीर कालेज में एसोसिएट प्रो. एलएस यादव ने बताया कि दिव्यांशु ने कैट की परीक्षा में शानदार परिणाम हासिल करते हुए भारतीय प्रबंध संस्थान रोहतक में प्रवेश लिया है। दिव्यांशु ने अपनी इस उपलब्धि क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 07:16 PM (IST)
        

बेटी के सम्मान पर कार्यक्रम आयोजित

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: रोटरी क्लब रेवाड़ी मेन की ओर से बेटी के सम्मान में कार्यक्रम का आयोजन किया। साथ ही रोटरी डिस्ट्रिक्ट के नव नियुक्त गवर्नर डा. सुब्रहमण्यन एवं रवि चौधरी के आगमन पर सम्मान समारोह आयोजित किया। इस कार्यक्रम में रोटरी क्लब दिल्ली, गुड़गांव, फरीदाबाद, नारनौल, झज्जर आदि अनेक क्लब के सदस्यों एवं शहर के गणमान्य लोगों ने शिरकत की। क्लब के जनसम्पर्क अधिकारी याद के. सुगन्ध ने बताया कि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 07:14 PM (IST)
        

बाबूलाल यादव बने परिवहन कर्मचारी संघ के प्रदेशाध्यक्ष

-जागरण संवाददाता,रेवाड़ी: भारतीय मजदूर संघ से संबद्ध हरियाणा परिवहन कर्मचारी संघ का राज्य स्तरीय सम्मेलन बृहस्पतिवार को शहर के सरकुलर रोड स्थित पंजाबी धर्मशाला में आयोजित हुआ। सम्मेलन में सर्वसम्मति से राज्य कार्यकारिणी का गठन किया गया जिसमें बाबूलाल यादव को संघ का प्रदेशाध्यक्ष चुना गया। सम्मेलन को बतौर मुख्य अतिथि संबोधित करते विधायक रणधीर ¨सह कापड़ीवास ने कहा कि केंद्र एवं राज्य की सरकार हर वर्ग... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 07:07 PM (IST)
        

आधार कार्ड नहीं तो प्रवेश में आ सकती है दिक्कत

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी : कालेज में प्रवेश लेने जा रहे हैं तो विद्यार्थी अपना आधार कार्ड जरूर बनवाएं। यदि उनके पास आधार कार्ड नहीं हैं तो प्रवेश के समय दिक्कतें आ सकती हैं। महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय ने सभी महाविद्यालयों में आधार कार्ड की अनिवार्यता की है। इस संबंध में एमडीयू से संबद्ध सभी कालेजों में परिपत्र जारी कर प्रवेश लेने वाले सभी विद्यार्थियों को अपने अन्य कागजात के साथ आधार कार्ड की फोट... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 06:55 PM (IST)
        

सेवानिृवति के उपलक्ष्य में सम्मान समारोह का आयोजन

जागरण संवाददाता,रेवाड़ी: रोडवेज के स्थानीय डिपो में निरीक्षक के पद पर कार्यरत लक्ष्मण ¨सह की सेवानिवृति के उपलक्ष्य में बृहस्पतिवार को मॉडल टाउन स्थित रेस्टारेंट में सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। इस अवसर पर रोडवेज कर्मचारियों ने उनको सम्मानित करके स्मृति चिन्ह भेंट किए। वे शुक्रवार को विधिवत रूप से सेवानिवृत होंगे। मॉडल टाउन स्थित रेस्टारेंट में आयोजित कार्यक्रम में निरीक्षक सांवत ¨सह ने उनके का... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 06:53 PM (IST)
        

भगवान की भक्ति से ही मिलेगा सदमार्ग

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: मानव उत्थान सेवा समिति के तत्वावधान में यहां के भाड़ावास रोड स्थित हंस आश्रम में बृहस्पतिवार को प्रवचन तथा वाटर कूलर उद्घाटन कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस अवसर पर हरिद्वार आश्रम से आई साध्वी अरूंधतीबाई ने किया। उन्होंने कहा कि भगवान की भक्ति से सदमार्ग मिल सकता है इसलिए सच्चे मन से की गई प्रार्थना स्वीकार होती है। उन्होंने आश्रम में वाटर कूलर स्थापित कराने वाले कोनसीवास... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 06:52 PM (IST)
        

शिक्षा के साथ रचनात्मक गतिविधियों का विशेष महत्व

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी : स्थानीय स्वामी उमा भारती पब्लिक स्कूल में ग्रीष्मकालीन अवकाश के दौरान समर कैंप का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें विद्यार्थी अन्य गतिविधियों में भाग लेकर प्रतिभा का प्रदर्शन कर रहे है। कैंप का शुभारंभ प्राचार्य दीवान ¨सह ने किया। उन्होंने कहा कि विद्यार्थी जीवन में शिक्षा के साथ-साथ अन्य रचानात्मक गतिविधियों का भी विशेष महत्व है। इस तरह के शिविरों में विद्यार्थियों को ला... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 06:51 PM (IST)
        

मुफ्त को¨चग के लिए तीन को प्रवेश परीक्षा

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: आइआइटी तथा पीएमटी की मुफ्त को¨चग के लिए विद्यार्थियों की प्रवेश परीक्षा 3 जून को होगी। माडल टाउन स्थित बाल भवन में सुबह साढ़े दस बजे से आयोजित होने वाली प्रवेश परीक्षा में 12वीं कक्षा उत्तीर्ण कर चुके वे विद्यार्थी बैठेंगे जो पिछली बार यह परीक्षा नहीं दे पाए थे। विकल्प संस्था के संयोजक नवीन मिश्रा ने बताया कि प्रवेश परीक्षा के लिए 30 व 31 मई को सुबह 10 से शाम पांच बज... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 06:50 PM (IST)
        

डेढ़ साल से दुष्कर्म करने का लगाया आरोप

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: शहर के एक मोहल्ला निवासी महिला ने जिला गुड़गांव के हेलीमंडी निवासी एक युवक पर धमकी देकर डेढ़ वर्ष से दुष्कर्म करने तथा अश्लील वीडियो बनाने का आरोप लगाते हुए शहर थाना पुलिस में मामला दर्ज कराया है। आरोपी युवक फरार है। पुलिस को दी शिकायत में महिला ने कहा है कि उसका अपने पति के साथ मनमुटाव चल रहा है तथा वह किराए पर कमरा लेकर रह रही है। जिला गुड़गांव के हेलीमंडी निवासी उमेश उ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 06:48 PM (IST)
        

परिणाम आते ही शुरू हुआ जश्न

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की (सीबीएसई) ने बृहस्पतिवार को दसवीं कक्षा का परीक्षा परिणाम घोषित कर दिया। पिछले दो दिनों से विद्यार्थी परिणाम को लेकर बेसब्री से इंतजार कर रहे थे। आखिरकार बृहस्पतिवार दोपहर बाद बोर्ड की वेबसाइट पर परिणाम जारी हुआ। विद्यार्थी और विभिन्न स्कूलों के शिक्षक इंटरनेट पर जुटे रहे लेकिन दो बजे के बाद ही बोर्ड की वेबसाइट ने काम करना शुरू किया। दे... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 06:16 PM (IST)
        

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस की शुरू हुईं तैयारियां

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: अंतराष्ट्रीय योग दिवस की तैयारियां जोरों पर आरंभ हो गईं हैं। सभी स्कूलों के विद्यार्थियों और अध्यापकों को योगाभ्यास देने का कार्यक्रम बृहस्पतिवार को जिले भर में शुरू हो गया है। भारत स्वाभिमान न्यास के जिला प्रभारी युद्धवीर ने बताया की पतंजलि योग समिति के योग शिक्षक सभी स्कूलों में जाकर स्कूल के पीटीआई के साथ मिलकर यह प्रशिक्षण कार्यक्रम चला रहे हैं। पहले दिन जिले के 30... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 06:12 PM (IST)
        

दुर्लभ है संस्कारों की ऐसी पाठशाला

महेश कुमार वैद्य, रेवाड़ी: अनुशासन की बात आती है तो आमतौर पर भारतीय सेना का उदाहरण दिया जाता है, लेकिन रक्षा सेवाओं को अलग रखकर देखें तो सिविल सोसायटी में भी कुछ संगठन ऐसे हैं जिनका अनुशासन सैन्य अनुशासन की तरह है। यकीन नहीं आता तो इन दिनों रेवाड़ी के ¨हदू वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में चल रहे राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के 'संघ शिक्षा वर्ग' की व्यवस्था देख लीजिए। उत्तर भारत के पांच राज्यों से आए स्वयं... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 06:08 PM (IST)
        

अलग-अलग स्थानों से युवती व युवक गायब

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: जिले के गांव जीवड़ा से एक युवती तथा गांव धवाना से एक युवक संदिग्ध परिस्थितियों में गायब हो गए। उत्तर प्रदेश के हापुड़ निवासी परिवार यहां के गांव जीवड़ा में रह कर खेतीबाड़ी कर रहा है। पुलिस को दी शिकायत में एक व्यक्ति ने कहा है कि मंगलवार को उसकी 19 वर्षीय बेटी किसी कार्य से गांव में गई थी, परंतु वापस नहीं लौटी। युवती के वापस नहीं लौटने पर परिजनों ने उसकी हर संभव स्थान पर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 05:55 PM (IST)
        

ब्रास मार्केट से स्कूटी चोरी

रेवाड़ी: यहां की ब्रास मार्केट स्थित एक को¨चग सेंटर के बाहर से चोर मंगलवार की शाम को एक स्कूटी चोरी कर ले गए। गांव आलियावास निवासी राजकुमार वर्तमान में यहां के मोहल्ला कुतुबपुर में रह रहे है। मंगलवार की शाम को वे अपनी स्कूटी पर ब्रास मार्केट स्थित एक को¨चग सेंटर में आए थे। वे स्कूटी को सेंटर के बाहर खड़ी कर अंदर चले गए। कुछ समय बाद जब वे वापस लौटे तो स्कूटी गायब थी। अपने स्तर पर स्कूटी की तलाश... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 05:54 PM (IST)
        

वरिष्ठ नागरिक संगठन की बैठक 31 को

जासं, रेवाड़ी: वरिष्ठ नागरिक कल्याण संगठन की जिला इकाई की बैठक आगामी 31 मई, रविवार को सुबह नौ बजे सरकुलर रोड स्थित हरिओम अग्रसेन लैब में आयोजित की जाएगी। बैठक में वरिष्ठ नागरिकों की समस्याओं पर चर्चा की जाएगी तथा उनके समाधान के लिए भी प्रयास किए जाएंगे। यह जानकारी संगठन के प्रधान मुरारी लाल शर्मा ने दी। और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 05:53 PM (IST)
        

सड़क हादसों में तीन लोग घायल

जागरण संवाददाता, रेवाडी: जिले में खोल व सदर थाना क्षेत्र में अलग-अलग स्थानों पर हुए सड़़क हादसों में तीन लोग घायल हो गए। जिला गुड़गांव के गांव खलीलपुर निवासी गोपाल बृहस्पतिवार की सुबह साइकिल पर सवार होकर काकोडिया की ओर जा रहे थे। गांव काकोडिया के निकट मोटरसाइकिल सवार युवक ने उन्हें टक्कर मार दी। हादसे में गोपाल व मोटर साइकिल पर सवार युवक घायल हो गए। स्थानीय लोगों ने उन्हें ट्रामा सेंटर में भर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 05:53 PM (IST)
        

महिलाओं ने चोरी किया मोबाइल टावर से हजारों का सामान

संवाद सहयोगी, बावल: क्षेत्र के गांव नगली परसापुर स्थित बीएसएनएल के मोबाइल टावर से सात-आठ महिलाएं पानी पीने के बहाने से हजारों रुपये का सामान चोरी कर ले गई। मामला गत 23 मई है तथा पुलिस ने बुधवार को प्राथमिकी दर्ज की है। बीएसएनएल की ओर से गांव नंगली परसापुर में मोबाइल का टावर लगाया हुआ है। गत 23 मई की दोपहर को सात-आठ महिलाएं मोबाइल टावर परिसर में पहुंची तथा वहां पर तैनात सुरक्षा कर्मी से पीने ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 05:52 PM (IST)
        

सुबह छाया धूल का गुब्बार, दोपहर को बरसी 'आग'

जागरण संवाददाता,रेवाड़ी: मौसम का मिजाज लगातार बदलता जा रहा है। भीषण गर्मी का सामना कर रहे लोगों को बृहस्पतिवार सुबह-सुबह धूलभरी आंधी से भी दो-चार होना पड़ा। धूलभरी आंधी की वजह से सुबह ही आसमान में धूल का गुबार छा गया तथा शहर के साथ गांवों की भी बिजली कट गई। दोपहर तक मौसम साफ हो गया जिसके बाद लू के थपेड़ों ने भी काफी परेशान किया। अधिकतम तापमान 42.5 पर बरकरार बृहस्पतिवार सुबह करीब 4 बजे आई धूलभर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 05:40 PM (IST)
        

संशोधित: आइजीयू से करें एमटेक व एलएलएम

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: यहां के मीरपुर स्थित इंदिरा गांधी विश्वविद्यालय ने इस बार भौतिक विज्ञान सहित लगभग आधा दर्जन नए पाठ्यक्रमों का तोहफा दिया है। नए पाठ्यक्रमों में एलएलएम, एमटेक कंप्यूटर साइंस,एमटेक कंप्यूटर साइंस वीकेंड,, एमए फिजिकल एजुकेशन, एमए म्यूजिक (वोकल), विज्ञान में फिजिक्स के अलावा मैथमेटिक्स विद कंप्यूटर साइंस का पाठ्यक्रम भी शुरू किया गया है। बता दें कि पहली बार यहां के युवाओं ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 05:39 PM (IST)
        
(News from Rewari, Haryana)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें