Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 29,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

रेवाड़ी

विधायक का हुआ स्वागत

जासं, नारनौल : स्थानीय विधायक ओम प्रकाश यादव ने अपने धन्यवादी दौरे के दौरान आज गाव सुराना, गुवानी, जाट गुवाना, खत्रीपुर व दुबलाना का दौरा किया। वहा लोगों ने विधायक का गर्मजोशी से स्वागत किया। इस अवसर पर ओम प्रकाश यादव ने आए हुए लोगों का हार्दिक अभिनंदन किया और भाजपा को वोट देने के लिए धन्यवाद दिया। उनके साथ जन स्वास्थ्य, बिजली और सिंचाई विभाग के कार्यकारी अभियंता और संबधित अधिकारी भी साथ थे। इस ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 07:02 PM (IST)
        

एक नजर

अवैध खनन के खिलाफ चेकिंग की जासं, नारनौल : खनन विभाग,वन विभाग एवं पुलिस विभाग गहली चौकी द्वारा संयुक्त रूप से महरमपुर, बापडोली की नदी में सुबह लगभग 4 बजे बजरी के अवैध खनन को लेकर चेकिंग की गई। जिला खनन अधिकारी राजेश सागवान ने बताया कि चेकिंग के दौरान महरमपुर की नदी में तीन ट्रैक्टर ट्राली बजरी भरते हुए पकड़े गए, जिनका खनन विभाग के नियमानुसार 12 हजार रुपये प्रति ट्रैक्टर के हिसाब से चालान किया गया... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 07:02 PM (IST)
        

एक नजर

नियमितीकरण की मांग की संस, कनीना : महेद्रगढ़ के पार्ट टाइम कर्मियों को नियमित करने में देरी को लेकर कनीना खंड के पार्ट टाइम कर्मी विधायक से मिले और मामले को अविलंब सुलझाने की माग की। विधायक ने उनकी माग को सुनकर हल करने का आश्वासन दिया। कनीना खंड के पार्ट टाइम कर्मियों ने रोष भरे शब्दों में कहा कि पूरे प्रदेश में जहा पार्ट टाइम कर्मियों को नियमित कर दिया गया है किंतु महेद्रगढ़ जिला में मामले अभी... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 07:01 PM (IST)
        

आग से जीप व 14 क्विंटल कड़बी खाक

संस, महेंद्रगढ़ : महेंद्रगढ़ के बैराबास गांव में आग लगने से एक जीप और 14 कुंतल कड़बी (ईधन) जल गया। मौके पर पहुंचे नायब तहसीलदार का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है कि आग कैसे लगी। ग्रामीणों का कहना है कि हाइटेंशन लाइन तार से चिंगारी निकलने के कारण आग लगी है। शुक्रवार की शाम करीब पांच बजे बैराबास गांव में रखे ईधन में आग लग गई। आस-पास के लोगों ने आग बुझाने का प्रयास किया। आग ने पास में खड़ी म... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 06:59 PM (IST)
        

सफाई के लिए सभी आगे आएं : संदीप यादव

फोटो: 28 एनएआर 06 -सबसे पहले अपनी सफाई पर ध्यान दें, जिससे बीमारियों से बचा जा सके -छात्र-छात्राओं से साफ-सफाई रखने के टिप्स भी दिए संवाद सहयोगी, महेंद्रगढ़ : स्वच्छ हरियाणा स्वस्थ भारत अभियान के तहत शुक्रवार को सूरज सीनियर सेकेंडरी स्कूल के निदेशक संदीप यादव ने छात्र-छात्रों को स्वच्छता की शपथ दिलाई। इस अवसर पर विद्यालय परिवार ने भी कंधे से कंधा मिलाते हुए अभियान को निरंतर जारी रखने की शपथ ल... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 06:56 PM (IST)
        

सभी के सहयोग से होगा स्वच्छ भारत का निर्माण : रतन

फोटो: 28एनएआर-20 संस, मंडी अटेली : स्वच्छता की तरफ बढ़ाया गया कदम स्वच्छ प्रदेश व स्वच्छ देश का निर्माण करने में मददगार साबित हो सकता है। प्रत्येक व्यक्ति को साल में 100 घटे स्वच्छता में लगाना चाहिए। यह बातें व्यापार मंडल के प्रधान रतन लाल गर्ग ने व्यापारियों को स्वच्छता रखने की शपथ दिलाते हुए कही। उन्होने कहा कि भारत देश को विश्व गुरु बनाने का स्वप्न तभी साकार हो सकता है जब पूरा देश स्वच्छ हो। ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 06:49 PM (IST)
        

लीड-आटो मार्केट के व्यापारियों ने ली स्वच्छता की शपथ

फोटो: 28 एनएआर 17 सबहेड-सफाई के लिए देश एवं प्रदेश के नागरिकों द्वारा बढ़ाया गया कदम अहम -आजादी के समय महात्मा गाधी ने विकसित देश की कल्पना भी की थी -सैनिकों के समान इस अभियान में हमें अपना योगदान देना होगा संवाद सहयोगी, महेद्रगढ़ : देश एवं प्रदेश के नागरिकों द्वारा स्वच्छता की ओर बढ़ाया गया एक कदम स्वच्छ प्रदेश एवं स्वस्थ भारत के निर्माण में अहम भूमिका निभाएगा। यह बात आदर्श रामलीला कमेटी के ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 06:49 PM (IST)
        

स्वच्छता अभियान को सरकारी न समझें: उपायुक्त

फोटो: 28एनएआर-19 -डिप्टी कमिश्नर ने दैनिक जागरण के माध्यम से की लोगों से अपील -आम लोग खुद भी आगे आकर लें जिम्मेदारी जागरण संवाददाता, नारनौल : जिला उपायुक्त अतुल कुमार द्विवेदी ने कहा कि स्वच्छता अभियान को केवल एक सरकारी अभियान न समझा जाए। इसके लिए आम जनता भी स्वयं आगे आकर स्वच्छता को अपनी जिम्मेदारी समझे और अपने आसपास साफ सफाई का विशेष ध्यान दें। उन्होंने कहा कि नारनौल में काफी संख्या में दुका... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 06:49 PM (IST)
        

हरियाणा ने मप्र व गुजरात ने यूपी को हराया

फोटो: 28 एनएआर 16 -यदुवंशी स्कूल में चल रही है राष्ट्रीय सीबीएसई खोखो प्रतियोगिता संवाद सहयोगी, महेंद्रगढ़ : यदुवंशी शिक्षा निकेतन के तत्वावधान में चल रही सीबीएसई द्वारा आयोजित 17वीं नेशनल खो-खो खेल प्रतियोगिता में शुक्रवार को चौथे दौर में सभी टीमों ने अपने-अपने नाक - आउट चरण के मैचों में प्रदर्शन किया। खेल संयोजक राकेश यादव ने बताया कि आज हुए लड़कियों के मुकाबलों में एलबीएस कानहूर रोहतक ने ओपी ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 06:40 PM (IST)
        

3.45 लाख रुपये में बिकी भैंस

संस, महेद्रगढ़ : आम आदमी के लिए मारुति 800 एवं एल्टो कार एक स्वप्न होती थी। उसे साकार करने के लिए वर्षो लग जाते थे फिर भी कार खरीदने की हसरत बहुत कम लोगों की पूरी होती थी। आज इन कारों से महंगी भैंसें बिक रही हैं, जिसे आम किसान खरीदता है, बेचता है। इससे पहले क्षेत्र में डेढ़ से सवा दो लाख रुपये की एक भैंस बिकने की जानकारी लोगों में है। उपमंडल के गाव पाली निवासी हरकेष पुत्र रघुनाथ ने मुर्राह नस्ल की... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 06:22 PM (IST)
        

एक नजर

सोलर लाइट चोरी संस, महेद्रगढ़: पुलिस ने खायरा गाव के सरपंच विक्रम सिंह की शिकायत पर सोलर लाइट चोरी करने का अभियोग दर्ज किया है। सरपंच ने पुलिस को बताया कि गाव की गलियों में रोशनी करने के लिए सोलर लाइट लगाई है। रात्रि को चोर 10 हजार रुपये की लागत की सोलर लाइटें चोरी कर ले गए। पुलिस ने विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज करके चोर की तलाश आरंभ कर दी है। घर में घुसकर मारपीट की संस, महेद्रगढ़: गांव बस... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 05:57 PM (IST)
        

कुत्ता काटने का प्रभाव मस्तिष्क में होता है : टेकचंद

फोटो: 28एनएआर-13 व 14 -माध्यमिक विद्यालय में फ‌र्स्ट एड काप्रशिक्षण दिया गया संवाद सहयोगी, कनीना : साप के विष का प्रभाव खून में तथा कुत्ते के काटे का प्रभाव मस्तिष्क पर पड़ता है। यह बातें राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में फ‌र्स्ट एड के प्रशिक्षण के दौरान होमगार्ड के डिप्टी कमाडेट टेकचंद यादव ने कही। इस प्रशिक्षण में 300 विद्यार्थी भाग ले रहे है और रेडक्रास की ओर से यह प्रशिक्षण मुफ्त दिया जा रह... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 05:53 PM (IST)
        

जंतर मंतर पर प्रदर्शन में बिजलीकर्मी लेंगे भाग

फोटो: 28 एनएआर 05 संस, महेंद्रगढ़ : आल हरियाणा पावर कारपोरेशन वर्कर यूनियन की बैठक सिटी सब डिविजन के प्रधान रामनिवास सेहलंगिया की अध्यक्षता में मोहल्ला ढाणी स्थित ठाकुर जी की धर्मशाला में हुई। बैठक में 5 दिसंबर को कर्मचारियों का संसद कूच एवं 8 दिसंबर को जंतर मंतर पर प्रदर्शन के बारे में विचार-विमर्श किया गया। प्रधान सेहलंगिया ने बताया कि देश की केंद्रीय ट्रेड यूनियनों के आह्वान पर 5 दिसंबर को सं... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 05:45 PM (IST)
        

बाटम-अपना वोट अवश्य बनवाए: सतीश यादव

फोटो: 28 एनएआर 04 स्लग-सुविधा फ्लैग-7 व 14 दिसंबर को सभी बीएलओ अपने-अपने मतदान केंद्रों पर वोट बनाएंगे -फार्म लेकर जरूरी दस्तावेज संलग्न करके जमा कराएं -मतदाता सूचियों का प्रारभिक प्रकाशन एक दिसंबर 2014 को संवाद सहयोगी, महेंद्रगढ़ : भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार एक जनवरी 2015 को जिन युवाओं की आयु 18 वर्ष या इससे अधिक हो जाती है, उन्हे वोट बनवाने का मौका दिया जा रहा है। अपने संबंधित बूथ ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 05:33 PM (IST)
        

संतुलन बिगड़ने से डंफर दुर्घटनाग्रस्त

संस, महेंद्रगढ़ : महेंद्रगढ़-नारनौल सड़क मार्ग पर जोनावास बस स्टैंड के समीप डफर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। डंफर नारनौल की ओर से पत्थर लेकर महेंद्रगढ़ की ओर आ रहा था। डंपर का अचानक संतुलन बिगड़ने के कारण वह विपरीत दिशा में जाकर पेड़ से टकराया और पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया। दुर्घटना की सामान्य अस्पताल महेद्रगढ़ एवं थाने में किसी प्रकार की सूचना नहीं होने के कारण चालक-परिचालक की स्थिति के बारे में संदेह बन... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 05:25 PM (IST)
        

एक नजर

हजारों रुपये व आभूषण चोरी संस, मंडी अटेली : गाव सलीमपुर में चोरों ने मकान में सेंध लगाकर हजारों रुपये की नकदी व आभूषण चोरी कर लिए। मकान मालिक की शिकायत पर पुलिस ने चोरी का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। सलीमपुर निवासी नरेश नामक व्यक्ति के मकान में चोर बृहस्पतिवार दिन दहाड़े घुस गए और संदूक में रखे 10 हजार रुपये व सोने चादी के आभूषण चुरा कर ले गए। पुलिस ने नरेश की शिकायत पर मामला दर्ज कर छानबीन... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 05:20 PM (IST)
        

लीड ---खनन माफिया की जड़ें गहरी

फोटो: 28एनएआर- 09 सबहेड-23 लोगों के खिलाफ दर्ज हुई रिपोर्ट, एक महीने में पचास लाख की वसूली -खनन बंद होने में लगेगा दो महीने का समय - इमानदारी पुलिस अधिकारियों की ड्यूटी लगाने की भी सिफारिश आशुतोष यादव, नारनौल : अरावली की पहाडि़यों में अवैध खनन करने वाले माफिया की जड़ें कितनी गहरी हैं, इसका अंदाजा शासन को भेजी रिपोर्ट से लगाया जा सकता है। गोपनीय रिपोर्ट के अनुसार अवैध खनन बंद करने में दो महीन... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 05:15 PM (IST)
        

स्वतंत्रता सेनानी की पुण्यतिथि पर किया पौधारोपण

28एनएआर-12 संस, मंडी अटेली : स्वतंत्रता सेनानी ब्रह्मदत की 9 वीं पुण्यतिथि पर गाव उनिंदा में पौधा रोपण का कार्यक्रम किया गया। दिवंगत आत्मा को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए गाव के लोगों ने उनके परिवार के साथ मिलकर सार्वजनिक स्थानों पर पौधारोपण किया व त्रिवेणी लगाई गई। उनके पुत्र सुरेंद्र सिंह ने पौधा रोपण किया। उन्होंने लोगों को प्रेरित करते हुए कहा कि मनुष्य को अपने जीवन में कम से कम एक पौधा अवश्य ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 05:06 PM (IST)
        

संसार से सभी को जाना है तो पाप क्यों

सत्संग का लोगो लगाएं ----------------- संस, मंडी अटेली : अटेली के नगर पालिका के सामुदायिक केंद्र में चल रही श्रीमद्भागवत कथा का शुभारभ कलश यात्रा से हुआ। इसमें कस्बे की सैकड़ों महिलाओं ने हिस्सा लिया। श्रीमद्भागवत कथा सुना रहे कथावाचक केशव महाराज ने बताया कि भगवान श्रीकृष्ण 16 कलाओं के ज्ञाता थे। उन्होंने जीवन मरण व कर्म का रहस्य गीता के माध्यम से बताकर अनसुलझे प्रश्रनें के उत्तर दिए। उन्होंने बत... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 05:03 PM (IST)
        

आवारा पशु बने कस्बे के लिए परेशानी

फोटो-एनएआर-11 -बंदर के हमले से आए दिन लोग हो जाते हैं चोटिल संवाद सहयोगी,कनीना : कस्बा कनीना में इन दिनों आवारा पशुओं व बंदरों से लोग काफी परेशान है। बंदरों व आवारा पशुओं का आतंक जहा लोगों को गलियों से निकलने नहीं देता है, वही बंदरों का आतंक लोगों को छतों पर कपड़े तक नहीं सुखाने देता है। रात में बच्चों व महिलाओं को बंदरों के काट लेने के कारण उनमें खौफ व्याप्त है। कस्बा कनीना के नवीन कुमार, नरेश क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 05:00 PM (IST)
        
(News from Rewari, Haryana)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें