Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
July 29,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

रेवाड़ी

आज जारी होगी पीजी की दूसरी कट आफ

एमडीयू दाखिले की दौड़ का लोगो लगाएं ----- - दूसरी कट आफ में दाखिले के लिए 27 जुलाई तक जमा होगी फीस - बीए के लिए 24 जुलाई सायं तक किया जा सकता है आनलाइन आवेदन फोटो: 23 एनएआर 13 जागरण संवाददाता, नारनौल : महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय से संबंधित जिले के महाविद्यालयों के स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों में दाखिले के लिए आज दूसरी कट आफ लिस्ट जारी होगी। इससे पहले मंगलवार को जारी की गई पहली कट आफ लिस्ट में दा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 05:52 PM (IST)
        

व्यापारियों ने एसडीएम को सौंपा ज्ञापन

फोटो: 23एनएआर-25 जासं, महेद्रगढ़ : अमावस्या पर नगर बंद को लेकर व्यापारी दो धड़ों में बट गए। बुधवार को व्यापारियों ने उप मंडल अधिकारी नागरिक से मिलकर ज्ञापन सौंपा, और समस्याओं से अगवत कराया। कुछ व्यापारियों के व्यापार मंडल से निजी स्वार्थो के कारण सरोकार नहीं रखने के कारण उन्होंने विरोध जताते हुए उप मंडल अधिकारी नागरिक को ज्ञापन देकर अमावस्या की छुट्टी नहीं रखने के लिए अनुरोध किया। उन्होंने बताया ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 05:31 PM (IST)
        

किसानों को समझाया जल संरक्षण का महत्व

फोटो संख्या-14 -कृषि विभाग की ओर से गांव बधराना में आयोजित किया कार्यक्रम जागरण संवाददाता, रेवाड़ी : कृषि विभाग की ओर से बुधवार को बावल खंड के गांव बधराना में जल संरक्षण जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में कृषि वैज्ञानिकों ने किसानों को जल संरक्षण के प्रति जागरूक करते हुए कहा कि सिंचाई कार्यो में भी पानी का सीमित प्रयोग करें। किसानों को संबोधित करते हुए सहायक भूमि संरक्षण अधिकारी... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 05:13 PM (IST)
        

आरटीई पर विचार गोष्ठी का आयोजन

फोटो संख्या- 12 -तुर्कियावास स्कूल में आयोजित हुए कार्यक्रम में विद्यार्थियों को किया सफाई पर जागरूक जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: जिले के गांव तुर्कियावास स्थित राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में बुधवार को आरटीई पर विचार गोष्ठी और सफाई पर जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। प्राचार्य बलवंत सिंह मेहता ने कहा कि अभिभावकों के साथ प्रबंधन समितियों के पदाधिकारियों के लिए भी आरटीई कानून की जानकारी हो... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 05:12 PM (IST)
        

बाटम-अधिकारियों को मिला प्रशिक्षण

फ्लैग--विधानसभा चुनाव को लेकर लघु सचिवालय में एक दिवसीय प्रशिक्षण शिविर -चुनाव सुचारुव सुव्यवस्थित ढंग से कराने के निर्देश -लोकसभा चुनाव में जो खामिया रहीं उन्हें दूर किया जाए फोटो: 23एनएआर-09 जागरण संवाददाता, नारनौल : राज्य चुनाव आयोग के निर्देशानुसार विधानसभा चुनाव को लेकर लघु सचिवालय में जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त अतुल कुमार की अध्यक्षता में एक दिवसीय प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 05:10 PM (IST)
        

वाहन चलाते समय मोबाइल का प्रयोग अपराध : टेकचंद

-सड़क सुरक्षा शिक्षा अभियान के अंतर्गत जागरूकता शिविर का आयोजन फोटो: 23एनएआर-11 संवाद सहयोगी, मंडी अटेली : सड़क सुरक्षा शिक्षा अभियान के अंतर्गत रावमावि अटेली में जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया। यातायात पुलिस के तत्वावधान में आयोजित कार्यक्रम की अध्यक्षता प्राचार्य सत्यवीर सिंह यादव ने की। यातायात पुलिस प्रभारी रामचंद्र व गृह सुरक्षा निरीक्षक टेकचंद ने छात्रों को यातायात के नियमों की विस्तृत जा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 04:57 PM (IST)
        

धारूहेड़ा से दो मोटर साइकिल चोरी

संस, धारूहेड़ा : क्षेत्र में चोर अलग-अलग स्थानों से दो मोटरसाइकिल चोरी कर ले गए। गांव खरखड़ा निवासी सुरेश कुमार मोटरसाइकिल से धारूहेड़ा स्थित एक निजी अस्पताल आए थे। वे मोटरसाइकिल को अस्पताल के बाहर खड़ी करके अंदर चले गए। कुछ समय बाद जब वे वापस लौटे तो मोटरसाइकिल गायब मिली। इसी क्रम में महेश्वरी निवासी दीपचंद ने पुलिस को दी शिकायत में कहा कि मंगलवार की सुबह उसने अपनी मोटरसाइकिल गांव में ही घर के निकट ख... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 04:52 PM (IST)
        

लीड--चोरों का आतंक, एक ही रात में चार जगह सेंधमारी

-गांव शादीपुर, बोडियाकमालपुर व मूंदी में हुई चोरी की घटनाएं -ग्रामीण क्षेत्रों में चोरी की घटनाओं से भयभीत हैं लोग जागरण संवाददाता, रेवाड़ी : जिले में चोरों का आतंक जारी है। ग्रामीण क्षेत्रों में भी सेंधमारी की घटनाएं बढ़ रही हैं। चोर सोमवार की रात अलग-अलग स्थानों पर चार घरों में सेंध लगा कर लाखों रुपये के जेवरात व नकदी चोरी कर ले गए। गांव शादीपुर निवासी कृष्ण कुमार सोमवार की रात परिवार सहित अ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 04:50 PM (IST)
        

एटीएम कार्ड बदल कर लगाई पौने दो लाख की चपत

-पूर्व सैनिक के खाते से निकाले 1.79 लाख रुपये जागरण संवाददाता, रेवाड़ी : गांव कंवाली स्थित एटीएम बूथ पर एक युवक ने पूर्व सैनिक का कार्ड बदल कर 1.79 लाख रुपये निकाल लिए। घटना 7 जून की है। मंगलवार को पूर्व सैनिक के बैंक पहुंचने पर ठगी की घटना का पता लगा। पुलिस ने बैंक से एटीएम बूथ की सीसीटीवी फुटेज मांगी है। गांव गोठड़ा टप्पा डहीना निवासी पूर्व सैनिक सुरेंद्र सिंह 7 जून को कंवाली स्थित एटीएम बूथ पर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 04:44 PM (IST)
        

डेंटल सर्जनों ने काला बैज लगाकर जताया रोष

फोटो संख्या-13 -चिकित्सा अधिकारियों के बराबर राजपत्रित अधिकारी के दर्जे की मांग -26 जुलाई से करेंगे एनएचएम के तहत कार्यो का बहिष्कार जागरण संवाददाता, रेवाड़ी : हरियाणा डेंटल सर्जन एसोसिएशन के आह्वान डेंटल सर्जनों ने काले बैज लगाकर कार्य किया। उनकी मांग है कि उन्हें राजपत्रित अधिकारी का दर्जा दिया जाए। डेंटल सर्जनों का यह विरोध 25 जुलाई तक चलेगा। एसोसिएशन के जिला प्रधान डा. अजय केदार शर्मा ने कह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 04:39 PM (IST)
        

लीड--बाघेश्वरी धाम पर उमड़ने लगी शिवभक्तों की भीड़

-नाचते गाते शिवालय की तरफ बढ़ रहे हैं शिवभक्त फोटो: 23एनएआर-6, 7 व 8 संवाद सहयोगी, कनीना कनीना से 20 किमी दूर स्थित बाघेश्वरी धाम पर भक्तों का ताता लग गया है। नाचते, गाते, हर हर भोले का उच्चारण करते हुए आगे बढ़ रहे है। बैंड, नृत्य के संग कावड़ अर्पित की जा रही है। शिवरात्रि 25 जुलाई तक बाघेश्वरी धाम पर कावड़ चढ़ाने का सिलसिला अनवरत चलता रहेगा। इस दौरान कावड़ लाने वाले भक्त अपनी कावड़ को विधि विधान... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 04:35 PM (IST)
        

मुख्यमंत्री ने 16 सौ करोड़ के बिजली बिल माफ किए : दान सिंह

फोटो: 23एनएआर-10 -5300 मेगावाट बिजली उत्पादन के चार कारखाने स्थापित किए -830 करोड़ रुपये की ब्याज माफी की गई जागरण संवाददाता, नारनौल : प्रदेश का समुचित विकास करा कर मुख्यमंत्री भुपेंद्र सिंह हूड्डा ने वर्ष 2014 तक नंबर वन बना दिया है। वर्ष 2005 में हरियाणा विकास की दृष्टि से 14वें नंबर पर था। प्रदेश में 5300 मेगावाट बिजली उत्पादन के चार कारखाने स्थापित किए गए तथा 1600 करोड़ रुपये के बिजली बिलों ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 04:30 PM (IST)
        

बाटम--पीजी में दाखिले को लेकर विद्यार्थियों का रुझान कम

फ्लैग-महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय से संबद्ध महाविद्यालयों में प्रवेश के लिए अभी मारामारी -विभिन्न महाविद्यालयों में सीटों से कम आ रहे हैं आवेदन -दूसरी लिस्ट आज तथा तीसरी 26 जुलाई को लगनी है फोटो संख्या :1,2,3,4 ज्ञान प्रसाद, रेवाड़ी : महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय से संबद्ध महाविद्यालयों में स्नातकोत्तर कक्षाओं में प्रवेश के लिए अभी मारामारी की स्थिति नहीं है। 21 जुलाई तक स्नातकोत्तर के लिए आवेदन... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 04:19 PM (IST)
        

बछड़ों को चोरी करते एक गिरफ्तार

संस, धारूहेड़ा: क्षेत्र के गांव नंदरामपुर बास से बछड़े चोरी कर रहे एक आरोपी को ग्रामीणों ने दबोच कर पुलिस को सौंप दिया। जबकि उसके दो साथी मौके से फरार होने में कामयाब हो गए। पुलिस ने गांव से गो-तस्करों की एक पिकअप गाड़ी भी बरामद की है। गांव नंदरामपुर बास में तीन युवक चोरी करने के बाद बछड़ों को पिकअप गाड़ी में बैठाने का प्रयास कर रहे थे, इसी दौरान ग्रामीणों को इसकी भनक लग गई। ग्रामीणों ने एक युवक को म... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 04:19 PM (IST)
        

रेवाड़ी में बिकता है देश का सर्वाधिक डीजल

व्यापार जानर: फोटो नंबर: 15 -जिले में हर माह होती है लगभग साढे़ 7 करोड़ लीटर डीजल की बिक्री -हरियाणा के खजाने में भारी है रेवाड़ी का योगदान महेश कुमार वैद्य, रेवाड़ी: देश में सबसे अधिक डीजल की बिक्री रेवाड़ी जिले में होती है। इस रिकार्ड बिक्री से हरियाणा के खजाने में मोटा राजस्व पहुंचता है। देश में सर्वाधिक डीजल बेचने वाले दोनों पेट्रोल पंप भी रेवाड़ी जिले में हैं। नेशनल हाइवे नंबर आठ से गुजरात... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 04:05 PM (IST)
        

टाप बाक्स--'लाल' की तंदुरुस्ती के लिए होगा माता-पिता का चेकअप

-स्वास्थ्य विभाग नवविवाहितों के शारीरिक दोष का करेगा विश्लेषण -शिशु मृत्यु दर में कमी के लिए एनएचएम के तहत किया जाएगा उपचार मनीष कुमार, रेवाड़ी: शिशु मृत्यु दर में कमी लाने एवं उनमें शारीरिक दोषों का समय से पता लगाने के लिए स्वास्थ्य विभाग उनके माता-पिता की शारीरिक जाच कराएगा। नेशनल हेल्थ मिशन (एनएचएम) के तहत स्वास्थ्य विभाग इस योजना को सिरे चढ़ाएगा। स्वास्थ्य विभाग शहरी क्षेत्र में इसकी शुरूआत... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 04:03 PM (IST)
        

लगातार बढ़ रही है पैकेज्ड दूध की खपत

फोटो नंबर-35 व 36 व्यापार जानर: -चार वर्ष में 1000 कैरेट से बढ़कर 4000 कैरेट पहुंची मांग -दूधिये पर कम हुई निर्भरता, पैकेट बंद दूध की ओर ग्राहक का रुख महेश कुमार वैद्य, रेवाड़ी: पैकेज्ड दूध का व्यापार जिले में भी लगातार फल-फूल रहा है। अच्छी संभावना देखते हुए सरकार व सहकारी डेयरियों के अलावा निजी क्षेत्र की अपेक्षाकृत कम बजट की डेयरियां भी जिले में दूध की आपूर्ति कर रही हैं। यहां अमूल जैसी दे... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 04:02 PM (IST)
        

बढ़ रहा है बैडमिंटन का शौक

फोटो संख्या-10 -खेल का लोगो लगाएं -लोगों ने इसे शौक के रूप में विकसित किया -हर आयु वर्ग के लिए यह खेल एक शौक है ज्ञान प्रसाद , रेवाड़ी : जिले में बैडमिंटन को लेकर लोगों के साथ बच्चों में भी शौक बढ़ने लगा है। कम जगह और थोड़े से अभ्यास करने से शारीरिक और मानसिक रूप से तरोताजा होने के लिए लोगों ने इस खेल को शौक के रूप में विकसित किया है। विभिन्न स्थानों पर विशेषकर पाश इलाकों में घरों और पार्को में ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 04:00 PM (IST)
        

अधर में लटका है नए बस अड्डे का निर्माण

-25 अप्रैल 2013 को मुख्यमंत्री ने किया था शिलान्यास जागरण संवाददाता, रेवाड़ी : रेवाड़ी में नए बस अड्डे का निर्माण अधर में लटक गया है। इसका शिलान्यास मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा द्वारा 25 अप्रैल 2013 को किया था। बस स्टैंड का निर्माण एक वर्ष में पूरा कराने का आश्वासन दिया था लेकिन अभी तक नए बस अड्डे का निर्माण शुरू नहीं हो पाया। दक्षिण हरियाणा विकास लोक मंच के पदाधिकारियों ने मुख्यमंत्री को ज्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 03:56 PM (IST)
        

ओम नम: शिवाय: प्रकृति एवं संस्कृति के पक्षधर हैं शिव

फोटो संख्या 11 जागरण संवाददाता, रेवाड़ी : दैनिक जागरण में ओम नम: शिवाय की रचनात्मक श्रृंखला अनायास आकर्षित करती है, क्योंकि शिव प्रकृति एवं संस्कृति के पक्षधर, पोषक एवं सजग प्रहरी है। हमारी समग्र लोक संस्कृति शिवमय है। शिव हमारे लोकजीवन में रचे बचे है। शिव हमारी लोक परंपराओं के केंद्र है, लोक विश्वास है, लोक आस्था है तथा हमारी समृद्ध सास्कृतिक विरासत के चप्पे-चप्पे में समाहित है। हमारे समूचे साहित... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 03:51 PM (IST)
        
(News from Rewari, Haryana)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें