Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
March 04,2015
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

रेवाड़ी

प्रणाम : 05 मार्च के लिए

जनता दरबार : -बाल भवन में जिला कष्ट निवारण समिति की बैठक में लोगों की समस्याएं सुनेंगे लोकनिर्माण मंत्री राव नरबीर सिंह सुबह 11 बजे से। होली मिलन: -जांगिड़ ब्राह्माण सभा का रेलवे रोड स्थित भगवान विश्वकर्मा मंदिर में होली मिलन समारोह दोहपर दो बजे से। हवन : -गांव भाड़ावास में बाबा मोहनदास की स्मृति में होली हवन सुबह 8 बजे व जागरण शाम 8 बजे से। -निमोठ और गांव सीहा में जागरण शाम 8 बजे से। धरना... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 07:08 PM (IST)
        

आज रेवाड़ी आयेंगे राव नरबीर सिंह

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: जिला लोक संपर्क एवं कष्ट निवारण समिति की मासिक बैठक 5 मार्च बृहस्पतिवार को प्रात: साढ़े 11 बजे बाल भवन रेवाडी में होगी। बैठक की अध्यक्षता लोक निर्माण मंत्री राव नरबीर सिंह करेंगे। भाजपा जिला प्रधान सतीश खोला ने बताया कि आम लोग अपनी समस्या के समाधान के लिए इस मासिक बैठक में अवश्य पहुचें ताकि समस्या की सुनवाई ठीक ढग से हो सके। उन्होंने बताया कि दोनों पक्षों के मौके पर एक स... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 06:58 PM (IST)
        

ट्राला-पिकअप की भिड़ंत, आठ घायल

-एनएच-8 पर हीरो होंडा कट के निकट हुआ हादसा संवाद सहयोगी, धारूहेड़ा: राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या आठ पर मंगलवार को हीरो होंडा कट के निकट एक ट्राला ने पिकअप गाड़ी को टक्कर मार दी। दुर्घटना में पिकअप में सवार आठ लोग घायल हो गए। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया। घटना के बाद ट्राला चालक मौके से फरार हो गया। कोसली के गांव जखाला निवासी ग्रामीण बुधवार को धारूहेड़ा में अपने परिचित के यहां आयोजित शोक सभा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 06:56 PM (IST)
        

ओवरलोड वाहनों के खिलाफ चलाया अभियान

-परिवहन विभाग ने भिवाड़ी में चलाया संवाद सहयोगी, भिवाड़ी: परिवहन विभाग की ओर से ओवरलोडिंग रोकने के लिए अभियान चलाया जा रहा है। जिला परिवहन अधिकारी सुंदरलाल ने बताया कि परिवहन विभाग की ओर से ओवरलोडिंग व अवैध रूप से अभियान चलाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि अवैध रूप से चलने वाले वाहनों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है तथा उन्हें सड़क सुरक्षा के प्रति सचेत किया जा रहा है। डीटीओ ने बताया कि परिवहन विभ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 06:55 PM (IST)
        

जिले के साढ़े दस हजार बच्चों के साथ मजाक

-पहले दिन 12 वीं की परीक्षा स्थगित होने से निराश हुए विद्यार्थी -जिले से 10593 विद्यार्थियों को देना था अंग्रेजी का पेपर ज्ञान प्रसाद, रेवाड़ी : हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड भिवानी की द्वितीय सेमेस्टर की परीक्षा शुरू होने से पहले ही विद्यार्थियों को निराश होना पड़ा। जिले के 10593 विद्यार्थियों की तैयारी उस समय धरी रह गई जब वे पूरी तैयारी के साथ कई दिनों से इस दिन का इंतजार कर रहे थे। परीक्षा ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 06:54 PM (IST)
        

बच्चों में चढ़ने लगा होली का रंग

संवाद सहयोगी, बावल : विभिन्न गली और मोहल्लों में होली का रंग चढ़ना शुरू हो गया है। कस्बे का छोटूराम चौक हो या फिर रेलवे स्टेशन के आसपास हर कोई एक दूसरे को रंग लगाते हुए उल्लास में सराबोर होने लगा है। बाजार में भी रगों व विभिन्न डिजाइनों की पिचकारिया सज रही हैं। दुकानदारों का कहना है कि गत दिनों हुई बारिश ने थोड़ा निराश तो किया था लेकिन मौसम खुलने से ग्राहकों विशेषकर बच्चों में उत्सुकता दिख रही है।... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 06:52 PM (IST)
        

होली पर विशेष : हर्बल रंग बढ़ाते हैं मित्रता और भाईचारा

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी : रंगों का पर्व होली खुशहाली और भाईचारे का पवित्र पर्व है। प्रबुद्ध नागरिकों का मानना है कि पानी या गुब्बारे के साथ होली खेलने से अपनापन नहीं झलकता बल्कि वैर भावना का पता चलता है। प्रबुद्धजनों ने हर्बल रंगों का प्रयोग करते हुए एक दूसरे से गले मिलने का आह्वान किया। हमें इस पर्व की पवित्रता बनाए रखने के लिए प्राकृतिक रंगों के साथ गले मिलकर मनाना चाहिए। हम जैसा आचरण करेंगे बच... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 06:48 PM (IST)
        

होली मिलन समारोह की रही धूम

जागरण संवाददाता,रेवाड़ी: होली के उपलक्ष्य में बुधवार को शहर में विभिन्न संगठनों की ओर से होली मिलन समारोह का आयोजन किया गया। समारोह में लोगों ने होली पर पानी की बचत करने का संकल्प लिया। स्थानीय जिला सचिवालय सभागार में प्रशासन की ओर से होली मिलन समारोह का आयोजन किया गया। समारोह में उपायुक्त डा.यश गर्ग मुख्य अतिथि थे। उपायुक्त ने जिलावासियों के साथ उपस्थित पत्रकारों को रगों के त्यौहार होली की हार्दि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 06:44 PM (IST)
        

होली की खुमारी में सम्मानित हुए मेधावी

फोटो संख्या 23 डान बास्को स्कूल में होली का पर्व धूमधाम से मनाया गया जागरण संवाददाता, रेवाड़ी : बावल रोड स्थित डान बास्को स्कूल में होली का पर्व धूमधाम से मनाया गया। इस दौरान जहां विद्यार्थी से लेकर शिक्षक और समस्त स्टाफ के सदस्यों ने एक दूसरे को गुलाल लगाकर मुबारकबाद दी वहीं प्राचार्या पिंकी तंवर ने आईएमओ और एसओएफ की परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले स्कूल के 22 विद्यार्थियों को सम्मानित करते हुए उनक... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 06:37 PM (IST)
        

होलिका दहन आज, हर तरफ रंगों की रौनक

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: हर तरह उमंग और उत्साह। गांव-गली से लेकर प्रमुख बाजारों तक हर तरफ रंगों की रौनक। फाग की मस्ती। गुलाल उड़ाती युवाओं की टोलियां। रौनक देखकर किसी से पूछने की जरूरत ही नहीं है..माहौल बोल रहा है कि होली आ गई है। बुधवार को होलिका दहन स्थल तैयार किये गये। बृहस्पतिवार को पहले महिलाएं होली का पूजन करेंगी और शाम को होलिका दहन होगा। प्रह्लाद भक्त के प्रतीक डांडा बचाया जायेगा। शुक्र... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 06:33 PM (IST)
        

विद्यार्थियों ने दिया जल संरक्षण का संदेश

जागरण संवददाता, रेवाड़ी: जिले के विभिन्न विद्यालयों में विद्यार्थियों ने होली के उपलक्ष्य कार्यक्रमों का आयोजन किया। विद्यार्थियों ने एक दूसरे को रंग लगाकर होली की बधाई तथा जल संरक्षण का संदेश दिया। दिल्ली रोड़ स्थित मधुसूदन पब्लिक स्कूल में होली मिलन समारोह का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में स्कूल प्रबंधकों व विद्यार्थियों ने तिलक होली खेलते हुए जल बचाने की शपथ भी ली। स्कूल की चेयरपर्सन संतोष यादव, ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 06:30 PM (IST)
        

कन्या जन्म की खुशी में किया कुआं पूजन

संवाद सहयोगी, कोसली: क्षेत्र में कन्या के जन्म पर कुआ पूजन व प्रीतिभोज की परपरा निरतर जारी है। गावों में कन्या के जन्म पर इस प्रकार के कार्यक्रमो का आयोजन लगातार किया जा रहा है। गांव सुरेहली निवासी संदीप कुमार ने अपनी नवजात पुत्री हर्षिका के जन्म पर कुआ पूजन का आयोजन किया। नवजात कन्या की मा पिंकी देवी व पिता संदीप कुमार, दादा जिले सिंह, दादी भतेरी देवी ने कहा कि वे अपने घर कन्या जन्म पर खुश है। ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 06:29 PM (IST)
        

बच्चों ने एक दूसरे को रंग लगाकर मनाई होली

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी : कंपनीबाग स्थित सेंसोरियम पब्लिक स्कूल के विद्यार्थियों ने होली उत्सव मनाया। विद्यार्थियों ने इको फ्रेंडली होली अभियान की शुरुआत करते हुए रंगों के इस पवित्र पर्व को भाईचारे के साथ पर्यावरण संरक्षण के प्रति भी जागरूक होने का संदेश दिया। स्कूल संचालिका सुमनलता शर्मा ने बच्चों को बाजार में बिकने वाले रासायनिक रंगों का प्रयोग करने से बचने की सलाह दी। उन्होंने पिचकारी और गुब्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 06:24 PM (IST)
        

न्यूनतम तापमान गिरने से सर्दी का असर बढ़ा

जागरण संवाददाता,रेवाड़ी: बारिश का दौर थमने के बाद भी सर्दी का असर कम नहीं हुआ है। बुधवार को न्यूनतम तापमान में गिरावट के चलते सुबह के समय सर्दी का असर बना रहा। दिन के अधिकतम तापमान में भी मामूली बढ़ोतरी हुई है। मंगलवार के मुकाबले गिरा तापमान बुधवार को न्यूनतम तापमान 9 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ जो कि मंगलवार के मुकाबले 3.5 डिग्री कम रहा। मंगलवार को न्यूनतम तापमान 12.5 डिग्री सेल्सियस था। सुबह के सम... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 06:18 PM (IST)
        

धूमधाम से मनाया एमएलपी स्कूल का वार्षिकोत्सव

जागरण संवाददाता,धारूहेड़ा: निकटवर्ती गांव राजपुरा स्थित एमएलपी इंटरनेशनल स्कूल का वार्षिकोत्सव बुधवार को विद्यालय प्रांगण में धूमधाम से मनाया गया। समारोह में मेधावी विद्यार्थियों को पुरस्कृत किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ एमएलपी गु्रप के चेयरमैन एके शर्मा ने मां सरस्वती के चित्र के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित कर किया। इस अवसर पर उन्होंने विद्यालय की उपलब्धि पर प्रकाश डालते हुए मेधावी विद्यार्थियों को बध... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 06:00 PM (IST)
        

कार्यशाला में बताई सांस्कृतिक क्षेत्र की विशेषताएं

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी : हरियाणा स्कूल परियोजना परिषद के आह्वान और जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान (डाइट) हुसैनपुर रेवाड़ी की ओर से पिछले चार दिनों से चल रहे सांस्कृतिक कार्यशाला का समापन हुआ। सास्कृतिक केंद्र के तत्वावधान में आयोजित कार्यशाला के अंतिम दिन जिला शिक्षा अधिकारी संगीता यादव ने मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की। महेंद्रगढ़ के डाइट प्राचार्य धर्मबीर बलडोदिया ने बतौर विशिष्ट अतिथि पहु... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 05:58 PM (IST)
        

पूरे परिवार के लिए पर्याप्त है एक चौथाई गोभी

कृष्ण कुमार, रेवाड़ी : पूरा परिवार और एक चौथाई गोभी। बात कुछ हजम नहीं हुई न। लेकिन रेवाड़ी के कोनसीवास रोड निवासी सन्नी सैनी के खेतों में पहुंचकर ये बात शत प्रतिशत सही साबित हो जाती है। सन्नी के खेत में इतनी बड़ी-बड़ी पत्ता गोभी है कि एक चौथाई से कम भाग में ही पूरे परिवार की सब्जी तैयार हो जायेगी। सन्नी ने समय पर देखरेख व उन्नत बीजों के बल पर ये उपलब्धि हासिल की है। उसके खेतों में चार किलोग्राम से ल... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 05:24 PM (IST)
        

विजिलेंस जांच से पहले भी आयेगी आंच

महेश कुमार वैद्य, रेवाड़ी: कलेक्टर रेट में छेद ढूंढकर भूखंडों का पंजीकरण करवाने व नियमों को ताक पर रखकर बिना उचित अनुमति के निर्माण करने के चर्चित मामले में स्टेट विजिलेंस ब्यूरो की जांच जल्दी ही शुरू हो जायेगी। विजिलेंस जांच का दायरा व्यापक है, परंतु अकेले स्टांप ड्यूटी चोरी के मामले में एसडीएम रजिस्ट्रेशन एक्ट की धारा 47 ए के तहत अलग से भी मामले की जांच करेंगे। उपायुक्त ने इस संबंध में जरूरी आदेश... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 05:22 PM (IST)
        

मुद्दा पेज के लिए: पूर्व वित्तमंत्री का साक्षात्कार

कृपया इसे मुद्दा पेज के लिए पानीपत भेज दें। ----------- फोटो नंबर: 10 साक्षात्कार: कैप्टन अजय सिंह यादव, पूर्व वित्त मंत्री ---------------------- सफेद झूठ से श्वेतपत्र को बना दिया काला पत्र -भाजपा के श्वेतपत्र को पूर्व वित्त मंत्री कैप्टन अजय सिंह यादव ने बताया झूठ का पुलिंदा -जिलों में विकास में भेदभाव की बात की स्वीकार, हुड्डा पर फिर लगाया क्षेत्र के आधार पर भेदभाव का आरोप महेश कुमार... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 05:15 PM (IST)
        

आज से हरियाणा बोर्ड की भी परीक्षाएं

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी : सीबीएसई के बाद 4 मार्च से हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड भिवानी की भी परीक्षाएं आरंभ हो रही हैं। मंगलवार को सीबीएसई की दसवीं कक्षा की विज्ञान का पेपर था। दसवीं कक्षा का पहला पेपर होने के कारण विद्यार्थियों के चेहरों पर सुबह कुछ तनाव था तो परीक्षा के बाद उनके हावभाव उनकी परीक्षा की स्थिति बयां कर रही थी। परीक्षाओं के मद्देनजर परीक्षा केंद्रों के आसपास प्रशासन की ओर से ध... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 04:35 AM (IST)
        
(News from Rewari, Haryana)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें