Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 21,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

रेवाड़ी

बारिश में शहर का हुआ बुरा हाल

इस खबर से संबंधित फोटो फाइल संख्या 18आरईडब्ल्यू. 10, 11, 12, 13 व 14 में है। ------ -शहर के सरकुलर रोड पर जमा हो जाता है पानी -सड़कों पर भरा पानी और कीचड़ से लोगों का पैदल चलना हुआ कठिन जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: शुक्रवार सुबह हुई बारिश के बाद शहर की सड़कों का बुरा हाल है। सड़कों पर जमा बरसाती पानी और कीचड़ से लोगों का पैदल चलना कठिन हो गया। सरकुलर रोड पर भी पानी जमा हो गया। बारिश के कारण शहर की क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 07:08 PM (IST)
        

लीड का पैकेज..मंडी प्रशासन के प्रबंधों से संतुष्ट नहीं है किसान

-किसानों की परेशानी उन्हीं की जुबानी इस खबर से संबंधित फोटो फाइल संख्या 18 आरईडब्ल्यू. 5, 6, 7, 8 व 9 में है। ----- जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: स्थानीय नई सब्जी मंडी में जहा बारिश ने किसानों की परेशानी बढ़ा दी है, वहीं मार्केट कमेटी के प्रबंधों से किसान भी संतुष्ट नहीं दिख रहे हैं। मंडी में पहुचने वाले किसानों को यहा पर वे सुविधाएं नहीं मिल पा रही है, जिनके वे हकदार है। मंडी में बनाए गए किसान भवन... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 07:02 PM (IST)
        

लीड..मंडी में भी नहीं बच पाई किसानों की फसल

फोटो फाइल संख्या 18 आरईडब्ल्यू. 15, 16 व 17 में है। ------- -मूसलाधार बारिश में भींगा हजारों बोरी गेहूं -मौसम की मार के आगे धरे रह गए सारे प्रबंध -उठान प्रक्रिया की सुस्ती के कारण आई समस्या जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: एक तरफ बारिश में भीगी गेहू की बोरिया तो दूसरी तरफ फड़ों पर फैले गेहू में मुंह मारती गायें। एक तरफ मंडी की सड़कों पर फैला बारिश का पानी तो दूसरी ओर सफाई के अभाव में लगे गंदगी के ढेर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 06:56 PM (IST)
        

एंकर..आई गार्ड से ज्यादा फैशन स्टेटमेंट है चश्मा

ललित मोहन, रेवाड़ी: मौसम की मस्ती में फैशन का तड़का लगे तो जायका और बढ़ जाता है। छुट्टियों वाला मौज-मस्ती का मौसम यानी गर्मी का सीजन शुरू हो गया है। हल्के कपड़ों में फैशन और स्टाइल इस मौसम में ज्यादा ही दिखती है। यूं तो चश्मा आंखों की सुरक्षा के लिए हर तरह से जरूरी है, लेकिन खासकर यह युवाओं के फैशन और स्टाइल का हिस्सा बन गया है। इसमें युवाओं का क्रेज बढ़ता ही जा रहा है। युवाओं के फैशन को और स्टाइलि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 06:45 PM (IST)
        

पाच लोगों पर मारपीट का आरोप

संस, धारूहेड़ा : स्थानीय बाजार में स्थित एक दुकानदार ने पाच लोगों पर दुकान में घुस कर मारपीट करने का आरोप लगाया है। इस संबंध में धारूहेड़ा थाने में मामला दर्ज कराया गया है। उत्तर प्रदेश के जिला सहारनपुर के गाव दियुरिया निवासी आकाश वर्तमान में धारूहेड़ा में रह रहा है। उसकी बाजार में दुकान है। पुलिस को दी शिकायत में आकाश ने कहा कि वह अपने दोस्त रिकू के साथ दुकान पर बैठा था। धारूहेड़ा निवासी भोमला उर्फ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 06:44 PM (IST)
        

लीड..प्राथमिक स्कूलों को ऑन लाइन करने की तैयारी

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी : वरिष्ठ माध्यमिक व हाई स्कूलों की तर्ज पर प्रदेश के प्राइमरी स्कूलों को भी आनलाइन करने की तैयारी शुरू हो गई है। हालाकि अभी इस बारे में बजट की व्यवस्था नहीं की गई है। इसकी कार्ययोजना किस तरह लागू की जाए, इस पर अधिकारियों में विचार-विमर्श शुरू हो गया है। फिलहाल जिला स्तर पर वरिष्ठ माध्यमिक स्कूलों के अलावा कुछ हाई स्कूलों में यह सुविधा उपलब्ध है, परंतु प्राइमरी स्कूलों को आ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 06:39 PM (IST)
        

टॉप बॉक्स.. मायानगरी की जमीन पर गड़ा 'अहीरवाल' का एक और झंडा

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: अहीरवाल की सरजमीं ने देश को श्रेष्ठ नेता ही नहीं बल्कि श्रेष्ठ अभिनेता भी दिए हैं। आजादी से पूर्व अंग्रेजी साम्राज्य के खिलाफ नेतृत्व देने वाली राव तुलाराम की सरजमीं पर पले- बढे़ गुड़गाव निवासी राजकुमार राव को मिला सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का अवार्ड इस बात की तस्दीक करता है। इससे पहले महेद्रगढ़ जिले के गाव धनौंदा में जन्मे सतीश कौशिक भी बतौर हास्य अभिनेता मायानगरी में अपने ह... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 06:05 PM (IST)
        

बॉक्स..उधर सरकार का मरहम, इधर आदोलन की तैयारी

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: टोल टैक्स को लेकर रेवाड़ी से उठे विरोध के स्वरों ने राज्य सरकार को लोगों को मरहम लगाने के लिए मजबूर कर दिया है। यह अलग बात है कि उधर सरकार टोल दरों को लेकर मरहम लगाने की तैयारी कर रही है, वहीं इधर रेवाड़ी के लोग आदोलन की तैयारी में भी जुटे हुए है। सरकार ने बृहस्पतिवार को टोल नीति को लेकर चंडीगढ़ में अहम बैठक बुलाई थी। इस बैठक में टोल बैरियर के निकट रहने वाले लोगों को रा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 08:15 PM (IST)
        

एंकर..40 दिन पढ़कर परीक्षा देंगे विद्यार्थी

जागरण संवाददाता, मंडी अटेली : शिक्षा विभाग हरियाणा द्वारा निजी स्कूलों से बेहतर परिणाम देने की बात कही जा रही है। यह बात कहां तक और कितनी सही साबित होगी, जब सरकारी स्कूलों के विद्यार्थियों को 40 दिन पढ़कर ही परीक्षा देनी होगी। शिक्षा विभाग ने फसली अवकाश के चलते सत्र की शुरुआत में ही छुट्टियां घोषित कर दी थीं। अवकाश के बाद 17 अप्रैल से 24 मई तक कक्षा तत्परता कार्यक्रम चलेगा। इस कार्यक्रम में विद... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 07:59 PM (IST)
        

लीड:---पर्यटन से बदल सकती है जिले की तस्वीर

विश्व विरासत दिवस विशेष: फोटो: 17 एनएआर 07, 08 व 09 -समय के साथ धुंधली हो रही है यहां की तस्वीर -पर्यटन को बढ़ावा मिलने से रोजगार के नए द्वार खुल सकते हैं दया वशिष्ठ, नारनौल : बीरबल की नगरी के रूप में पहचाना जाने वाला नारनौल शहर अपनी ऐतिहासिक इमारतों के कारण शुरु से ही पर्यटकों के आकर्षण का केंद्र रहा है। पूर्व से ही दर्शक यहां की ऐतिहासिक धरोहर व संस्कृति को देखने के लिए आते रहे हैं, लेकिन सम... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 07:52 PM (IST)
        

सड़क हादसे में बाइक सवार युवक की मौत

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी : गाव काकोड़िया के पास बृहस्पतिवार की सुबह तेज गति से आ रही स्विफ्ट कार ने एक मोटर साइकिल को टक्कर मार दी। दुर्घटना में मोटरसाइकिल सवार एक युवक की मौत हो गई, जबकि दूसरा गंभीर रूप से घायल हो गया। पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। महेद्रगढ़ के गाव दुगलाना निवासी सुनील व मालड़ा निवासी बुधराम बृहस्पतिवार की सुबह अपनी मोटर साइकिल से गुड़गांव स्थित एक कंपनी जा रहे ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 07:46 PM (IST)
        

युवक ने फासी लगा कर की खुदकुशी

संवाद सहयोगी, बावल: क्षेत्र के गाव रोलियावास में बुधवार की रात एक 28 वर्षीय युवक ने घर में ही फासी लगा कर खुदकुशी कर ली। युवक द्वारा आत्महत्या करने के कारणों का पता नहीं लग पाया है। पुलिस ने बताया कि विनय कुमार अपने बच्चों के साथ धारूहेड़ा में किराए के मकान में रहता था। बुधवार की रात वह अपने गाव रालियावास में आया हुआ था। रात को वह किसी कार्यक्रम में भाग लेकर लौटा था तथा सोने के लिए वह चौबारे में ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 07:38 PM (IST)
        

पड़ोसी राज्यों में तय होगी अपनों की किस्मत

इस खबर से संबंधित फोटो फाइल संख्या 17आरईडब्ल्यू. 20, 21 व 22 में है। ------ -हरियाणा के संतों पर मेहरबान रही भाजपा -राजस्थान के चुनावी दंगल में है हरियाणा के कई पहलवान -अलवर में तय होगी महत चादनाथ की किस्मत -सीकर से मैदान है स्वामी सुमेधानंद -उत्तर प्रदेश की सबसे चर्चित सीट बनारस पर भी हरियाणा के अरविंद केजरीवाल आजमा रहे है भाग्य महेश कुमार वैद्य, रेवाड़ी: हरियाणा में लोकसभा चुनाव संपन्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 07:32 PM (IST)
        

लीड..मुख्य प्रशासक के पास अटका नई मंडी का मामला

महेश कुमार वैद्य, रेवाड़ी: बावल रोड़ पर करोड़ो की लागत से विकसित की गई नई सब्जी मंडी उद्घाटन के महीनों बाद भी आबाद नहीं हो पाई है। नई मंडी में दुकानों का आवंटन विवादों के बाद अब मुख्य प्रशासक के पास अटक गया है। जब तक चंडीगढ़ स्थित मुख्य प्रशासक कार्यालय से आवंटन को लेकर उठा विवाद दूर नहीं किया जायेगा, तब तक शहर को तैयार होने के बावजूद आधुनिक सब्जी मंडी नसीब नहीं होगी। सरकार की तय नीति के अनुसार अब... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 07:27 PM (IST)
        

दो लाख 26 हजार कट्टे गेहू की हुई खरीद

----- संवाद सहयोगी कोसली: कोसली के अनाज मंडी में गत चार दिनों से गेहू की भारी आवक हो रही है। गत चार दिनों में हैफेड तथा खाद्य एवं आपूर्ति विभाग द्वारा गेहू के 2 लाख 26 हजार 596 कट्टों की खरीद की जा चुकी है। एजेंसियों द्वारा की गई खरीद से 50 हजार कट्टों का उठान भी हो चुका है। बृहस्पतिवार को खाद्य एवं आपूर्ति विभाग द्वारा 10 हजार कट्टे गेहूं की खरीद की जा चुकी थी। आढ़तियों व मंडी के कामगारों को दिन... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 07:08 PM (IST)
        

महिला के गले से छीनी सोने की चेन

रेवाड़ी : शहर में बाइकर्स गैंग एक बार फिर सक्रिय हो गया है। बुधवार को मोटरसाइकिल पर सवार दो युवक एक महिला के गले से सोने की चेन झपट कर फरार हो गए। आनंद नगर निवासी भगवान दास ने पुलिस को दी शिकायत में कहा कि पंजाब के फाजिल्का से उसकी भतीजी यहा आई हुई है, तथा अस्पताल में दवा लेने के लिए पैदल जा रही थी। महाराणा प्रताप चौक के निकट पीछे से मोटरसाइकिल पर आए युवकों ने उसके गले से सोने की चेन झपट ली तथा फ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 07:03 PM (IST)
        

लीड..अतिक्रमण पर चला नप का बुल्डोजर

इस खबर से संबंधित फोटो फाइल संख्या 17 आरईडब्ल्यू. 13 व 14 में है। ------ -पंजाबी मार्केट, गोकल बाजार, मोती चौक तथा नाई वाली चौक के पास हटाया कब्जा -अल्टीमेटम की अवधि खत्म होते ही नगर परिषद ने चलाया बुल्डोजर -प्रशासन का कड़ा रुख देख अतिक्रमणकारियों में मचा हड़कंप जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: अक्सर कागजों पर ही काम करने वाली नगर परिषद प्रशासन अब अतिक्रमण को लेकर हरकत में आ गया है। अतिक्रम हटाने की... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 06:50 PM (IST)
        

एंकर..इलेक्ट्रानिक बाजार में बढ़ने लगी रौनक

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: गर्मी शुरू होने के साथ ही यहा के बाजार इलेक्ट्रानिक सामानों से पट गए हैं। बाजार में रौनक लौट आई है। इलेक्ट्रानिक सामान की खरीदारी के लिए आ रहे ग्राहकों से बाजार में चहल-पहल अधिक है। विवाह समेत अन्य मांगलिक अनुष्ठानों का मौसम होने के चलते नये-नये उलेक्ट्रानिक सामान की खरीदारी बढ़ गई है। इस समय एयर कंडीशनर, कूलर व पंखों की बिक्री के अलावा वाशिग मशीन, एलईडी व एलसी... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 06:16 PM (IST)
        

प्रेमिका की हत्या का आरोपी प्रेमी गिरफ्तार

संवाद सहयोगी, कोसली: लगभग एक सप्ताह पूर्व गाव टूमना के पास से एक नाबालिग लड़की का शव बरामद करने के बाद कोसली थाना पुलिस ने उसकी हत्या की आशंका के मामले में बुधवार शाम एक युवक को गिरफ्तार कर लिया। यह मृतका का प्रेमी बताया जा रहा है। मृतका के परिजनों ने युवक पर दुष्कर्म व हत्या का मामला दर्ज करवाया था। क्षेत्र के एक गाव निवासी नाबालिग लड़की गत 30 मार्च को अचानक गायब हो गई थी। नाबालिग के पिता ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 06:04 PM (IST)
        

लीड..जमीन पर सड़क निर्माण और ताक पर नियम

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: जहा जरूरत है वहा सड़क पर धूल उड़ रही है, जबकि जहा जरूरत नहीं है, वहा नियमों को ताक पर रखकर जेब भरने के लिए सड़क निर्माण किया जा रहा है। यहा की नगर परिषद के अधिकार क्षेत्र में सड़क निर्माण के मामले में नियम-कानून सब ताक पर है। सड़कों के निर्माण की एक निश्चित उम्र है। यदि पाच वर्ष से पहले कोई सड़क टूटती है, तो उस पर सवाल उठता है। ऐसी सड़क को गुणवत्ता के मामले में कमजोर माना जा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 05:51 PM (IST)
        
(News from Rewari, Haryana)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »