Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 23,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

रेवाड़ी

विद्यालय को मंदिर समझ कर करें सफाई: सुमन यादव

फोटो-22एनएआर 13 जागरण, संवाददाता, नारनौल- दैनिक जागरण द्वारा स्वच्छता अभियान को लेकर आयोजित किए जा रहे कार्यक्रम की कड़ी में शनिवार को राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में नारनौल के विधायक ओमप्रकाश यादव की पत्नी एवं समाज सेविका सुमन यादव ने स्कूल के स्टाफ व छात्राओं को स्वच्छता की शपथ दिलाई। इस मौके पर छात्राओं को सम्बोधित करते हुए विधायक पत्नी सुमन यादव ने कहा कि स्वच्छता आज अहम जरूरत बन... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 05:59 PM (IST)
        

महिलाएं रखेगी कन्या भ्रूण हत्या को रोकने पर निगरानी-कौशिक

22एनएआर-14 संवाद सहयोगी, महेद्रगढ़ जिले में कन्या भू्रण को गिराने में लिप्त चिकित्सकों व अन्य संसाधनों का प्रयोग कर इस घिनौने कार्य को अंजाम देने वालों पर अब कड़ी निगरानी रखी जाएगी। गर्भ में कन्या भू्रणहत्या को रोकने के लिए गांव-गांव में महिलाओं की एक निगरानी कमेटी बनाई जाएगी। शनिवार को सामना आर्ट के कार्यालय में महिलाओं को कन्या भु्रण की हत्या रोकने के लिए शपथ दिलवाते समय जिला बाल संरक्षण समित... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 05:55 PM (IST)
        

सर्राफा व्यापारियों ने ली स्वच्छता की शपथ

फोटो-22एनएआर 18 जागरण संवाददाता, नारनौल- स्वच्छ भारत स्वच्छ हरियाणा अभियान के शनिवार को सर्राफा बाजार के व्यापारियों ने सर्राफा एसोसिएशन के प्रधान श्रीराम सर्राफ के नेतृत्व में स्वच्छता की शपथ ली। इस मौके व्यापारियों को सम्बोधित करते हुए प्रधान श्रीराम सर्राफ ने कहा कि साफ-सफाई केवल जरूरत नहीं बल्कि हम सबका नैतिक कर्तव्य है। सभी व्यापारियों को अपने प्रतिष्ठान के आस-पास की साफ-सफाई रखनी चाहिए। उन... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 05:52 PM (IST)
        

एक नजर

खो-खो खेल प्रतियोगिता 25 से संवाद सहयोगी, महेद्रगढ़ यदुवंशी शिक्षा निकेतन, महेन्द्रगढ़ में पाच दिवसीय राष्ट्र स्तरीय खो-खो खेल प्रतियोगिता का शुभारम्भ 25 नवम्बर को सुबह 10 बजे होगा। इस प्रतियोगिता का शुभारंभ मुख्यातिथि केंद्रीय विवि के कुलपति यूपी सिन्हा करेंगे। अध्यक्षता पुष्कर वोहरा (डिप्टी डायरेक्टर स्पोटर््स) दिल्ली करेंगे। विद्यालय में खेलों का उचित प्रबंध, अव्वल दर्जे के खेल मैदान व अनुशा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 05:41 PM (IST)
        

लीड:मूलभूत सुविधाओं के लिए जनता की सुने

शिक्षा मंत्री राम बिलास शर्मा ने अधिकारियों को दिए निर्देश फोटो: 22एनएआर- 15 संवाद सहयोगी, महेद्रगढ़ शिक्षामंत्री प्रो. रामबिलास शर्मा ने कहा कि इस क्षेत्र सर्वांगीण विकास कराना सरकार का मकसद है। सभी विभागों के अधिकारी अपने-अपने विभाग से संबंधित विकास कार्यो को बिना किसी देरी के पूरा करवाएं ताकि जनता को सभी प्रकार की मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध होने से उनके जीवन में खुशहाली लाई जा सके। यह बात शिक्ष... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 05:32 PM (IST)
        

गौशाला में लगाई सवामणी

संवाद सहयोगी, महेद्रगढ़ श्री गौशाला धोलपोश आश्रम महेद्रगढ़ के प्रागण में अमावस्या के अवसर पर गायों के लिए तीन सवामणियों का आयोजन हुआ। शनिवार को प्रागण में मुकेश पुत्र महाबीर प्रसाद सैनी ने पहली तथा दौगड़ा अहीर निवासी राजेन्द्र यादव पुत्र सूरजभान बोहरा ने दूसरी सवामणी लगाई। एक अन्य श्रद्धालु ने भी गुप्त समावणी का आयोजन कर गायोंको चाट खिलाई। गौशाला के प्रधान दयाशकर तिवाड़ी ने सवामणी आयोजकों का आभार ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 05:19 PM (IST)
        

जर्जर सड़क से बढ़ रही है दुर्घटनाएं

संवाद सहयोगी ,कनीना कनीना क्षेत्र में जर्जर सड़क और अवैध वाहनों के कारण लगातार दुर्घटना में बढ़ोत्तरी हो रही है। सड़क मार्ग की खस्ता हालात तथा बढ़ते अवैध वाहनों के चलते कनीना क्षेत्र में एक ही दिन में चार जान चली गई। बाघोत निवासी संदीप एवं पवन अपनी मोटरसाइकिल पर टयूशन के लिए सेहलंग जा रहे थे, कि सामने से आ रही पीकअप से टक्कर हो गई और दोनों की ही मौत हो गई। दोनों के शवों का पोस्टमार्टम महेद्रग... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 05:17 PM (IST)
        

बच्चों को बताया सफाई के महत्व, लिया शपथ

फोटो: 22एनएआर-01 जागरण संवाददाता, नारनौल ओम इंटर नेशनल स्कूल में साफ-सफाई के लिए बच्चों को शपथ दिलाई गई। इस अवसर पर स्कूल के चेयरमैन बृजलाल एडवोकेट ने सफाई का महत्व बताते हुए कहा कि यदि हमारे आसपास साफ-सफाई है तो सभी कामों में मन लगेगा। चाहे हम पढ़ाई कर रहे हों या खेल कूद रहे हों। यदि हमारे पास किसी तरह की गंदगी रहेगी तो निश्चित रूप से हम बीमार हो जाएंगे। जिसके बाद इलाज कराने पर भी शरीर की प्रति... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 05:13 PM (IST)
        

हैप्पी स्कूल के विजेता विद्यार्थियों को किया सम्मानित

फोटो: 22 एनएआर 04 संस, महेंद्रगढ़: हैप्पी एवरग्रीन सीनियर सेकेंडरी स्कूल के प्रांगण में शनिवार को जिला स्तर पर नारनौल में आयोजित हुए कार्यक्रमों में प्रथम एवं द्वितीय स्थान प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों को सम्मानित किया गया। इन विद्यार्थियों ने रंगोली , कले मोडलिंग, स्केचिंग ऑन द स्पोट ,एकल गायन, एकल डांस, समूह नृत्य, मोनोएक्टिंग, फैंसी ड्रेस,भाषण,पेंटिग तथा पोस्टर आदि प्रतियोगिताओं में प्र... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 05:10 PM (IST)
        

घर के साथ-साथ विद्यालय की सफाई पर भी दे ध्यान

------ फोटो-22 एनएआर 05 व 06 नाम :संदीप खन्ना कक्षा: 12 वीं क्लास टीचर: राजेश यादव पता: भाटवाड़ा, नारनौल स्कूल-राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल नारनौल पिता का नाम: बंशीलाल स्वच्छता पर मेरा नजरिया: - सबसे पहले मैं अपने विद्यालय व घर की सफाई करूंगा। -सफाई के प्रति न केवल एक दिन , एक सप्ताह नहीं अपितु सदा ही ध्यान देना चाहिए। -मैं पहले स्वयं साफ रहूंगा और इसके बाद शहर की सफाई पर ध्यान दूंग... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 04:55 PM (IST)
        

14वीं राज्यस्तरीय शतरज चैंपियनशिप भिवानी में

खेल का जानर लगाएं एचसीए की शतरज स्पर्धा के लिए आनलाइन रजिस्ट्रेशन शुरू जागरण संवाददाता, नारनौल: हरियाणा शतरज एसोसिएशन (एचसीए) की ओर से 12 दिसंबर से भिवानी में एचसीए की तीन दिवसीय 14वीं राज्य स्तरीय शतरज चैंपियनशिप के लिए निशुल्क आनलाइन रजिस्ट्रेशन शुरू हो गए है। चैंपियनशिप में प्रदेश के लगभग सभी जिलों से खिलाड़ी हिस्सा लेंगे। इसमें चार आयुवर्ग के खिलाड़ी ले सकेंगे भाग: हरियाणा शतरज एसोसिएशन (एच... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 04:38 PM (IST)
        

एक नजर

पेयजल किल्लत को लेकर लगाया जाम संस,कनीना कनीना के गाव झीगावन में दो दिनों से पेयजल की किल्लत से जूझ रहे लोगों का धैर्य जवाब दे गया और आक्रोशित ग्रामीणों ने मार्ग पर जाम लगा दिया। मौके पर पहुंची पुलिस ने किसी तरह से समझा बुझाकर जाम खुलवा दिया। झींगावन गाव में दो दिनों से बोरवेल की मोटर दो दिन पहले खराब हो गई। मोटर सही कराने के लिए लोगों ने विभागीय अधिकारियों से फरियाद की। इसके बावजूद मोटर सही ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 04:32 PM (IST)
        

मुख्य मार्ग पर लगने वाले जाम से हो रही है परेशानी

-अधिकांश मार्गो पर रहती है दिन भर जाम की स्थिति फोटो: 22एनएआर-02 संवाद सहयोगी, महेद्रगढ़ नगर के मुख्य सड़क मार्गों पर प्रतिदिन लगने वाले जामों से लोग परेशान हो चुके है। सिनेमा रोड़, रेलवे रोड़, सब्जी मण्डी रोड़, गौशाला रोड़, आजाद चौक से नारनौल रोड़ ऐसे सड़क मार्ग है जिन पर दिनभर अक्सर जाम लगा रहता है। जाम में फंसे लोग अपने आवश्यक कार्य समय पर न कर पाने के साथ-साथ जाम से नगर में प्रदूषण की समस्या भी उत... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 04:24 PM (IST)
        

लीड: मूलभूत सुविधाओं को तरस रहा है सतनाली खंड

-स्वास्थ्य व परिवहन सुविधा बनी मजाक -घोषणाएं हुई, लेकिन नहीं हुआ धरातल पर कार्य संवाद सहयोगी, सतनाली दक्षिणी हरियाणा के अंतिम छोर व राजस्थान की सीमा से सटा सतनाली कस्बा आजादी के करीबन 67 वर्ष बीत जाने के बाद भी मूलभूत सुविधाओं को तरस रहा है। सुविधाओं की बात की जाए तो सतनाली कस्बे व आसपास क्षेत्र के लोग सरकार द्वारा क्षेत्र के विकास के लिए समय-समय पर घोषित विकास योजनाओं के पूरा होने का इंतजार कर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 04:23 PM (IST)
        

निगम ने बढ़ाए टयूबवैल बिजली बिल के रेट

आदोलन की रणनीति तैयार करने में जुटे किसान संवाद सहयोगी, सतनाली: बिजली निगम ने पिछली सरकार के फैसले को पलटते हुए किसानों को बिना बताए गुपचुप तरीके से प्रति हार्स पावर दो रुपये बिजली का बिल बढ़ा दिया है। जिससे किसान संगठन आगू बबूला हो गए है। किसान संगठनों ने टयूबवैल का बिजली बिल बढाने पर आदोलन का ऐलान किया है। आदोलन की रणनीति तय करने के लिए 24 नवंबर को साथ लगते बाढ़डा में बैठक बुलाई गई है। बढ़... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 04:19 PM (IST)
        

सतनाली में नहीं है रैन बसेरा

-रैन बसेरे का लोगो लगाएं -सर्दी के मौसम में गरीबों को होती है परेशानी संवाद सहयोगी, सतनाली। सतनाली कस्बे में रैन बसेरे की सुविधा न होने के कारण सर्दी के मौसम में रात के समय राहगीरों की बस या ट्रेन से निकल जाने की स्थिति में राहगीरों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है तथा मजबूरी में राहगीरों को रेलवे स्टेशन के फर्श पर कड़कड़ाती ठड के बीच रात गुजारने को मजबूर होना पड़ता है। सतनाली कस्बे आसपास ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 03:50 PM (IST)
        

नियम कायदों को ताक पर रखकर लगाई सौर ऊर्जा लाइट

अंधेरे में डूबे रास्ते, घर आगन हो रहे रोशन फोटो: 22एनएआर-03 संवाद सहयोगी, नागल चौधरी: ग्रामीण क्षेत्र में लगी सौर उर्जा स्ट्रीट लाइट योजना पर खरी नही उतर पाई है। लाइट खरीद मामले में ठेकेदार का खरीद घपले में गड़बड़झाला तो उस समय ही उजागर हो गया था। इसके बाद सरपंचों को सौर उर्जा के लिए सीधी राशि आवंटित किया जाने लगा। लेकिन फिर योजना के सार्थक परिणाम नजर नही आए। क्योकि अधिकतर गावों में सरपंचों द्वारा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 03:27 PM (IST)
        

घर के आसपास भी रखें सफाई का ध्यान

फोटो संख्या: 10 व 11 है। स्वच्छ हरियाणा स्वस्थ भारत नाम- संतोष यादव कक्षा- 10वीं क्लास टीचर- मनुदेव यादव पिता का नाम- अर्जुन सिंह गांव - पांचौर स्कूल- एमडी पब्लिक हाई स्कूल, आसियाकी पांचौर रेवाड़ी। स्वच्छता पर मेरा नजरिया: - स्वच्छ हरियाणा- स्वस्थ भारत मुहिम को ओर बढ़ावा दिया जाए। ताकि लोगों में जागरुकता फैले। - घर की सफाई के साथ आस -पड़ोस की भी सफाई का ध्यान रखें। -सार्वजनिक स्थानों ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 01:24 AM (IST)
        

बास्केटबाल प्रतियोगिता के विजेता हुए सम्मानित

खेल जानर फोटो संख्या 14 संवाद सहयोगी, कोसली : कोसली के आरसीएम वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में खेल सप्ताह के अंतर्गत शुक्रवार को बास्केटबाल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इसमें विद्यालय की दो टीमों ने भाग लिया। खिलाड़ी निकेश, सचिन, रोहित, अजय, निलेश राहुल व मोहित की बी टीम ने मनीष कुमार, हरेद्र, विमल, विजय, आशीष, आजाद व अनिल की टीम ए को हराया। श्रेष्ठ प्रदर्शन के आधार पर टीम बी के खिलाड़ी सचिन को सर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 01:24 AM (IST)
        

दुष्कर्म की खबर के के बगल में लगाएं-दुष्कर्म के आरोपों से एचआर मैनेजर बरी

कोर्ट का लोगो लगाएं -कंपनी में कार्यरत महिला कर्मचारी ने लगाया था आरोप -अदालत ने संदेह लाभ के आधार पर सुनाया फैसला जागरण संवाददाता, रेवाड़ी : अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश शशि चौहान ने दुष्कर्म तथा अश्लील क्लीप बनाने के आरोपों में नीमराणा स्थित एक कंपनी के एचआर मैनेजर को संदेह लाभ देते हुए आरोपों से बरी किया है। एचआर मैनेजर के खिलाफ रेवाड़ी में रहने वाली एक महिला कर्मचारी ने दुष्कर्म तथा अश्लील क्लीप ब... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 01:24 AM (IST)
        
(News from Rewari, Haryana)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें