Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 22,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

रेवाड़ी

धनरतेरस ने किया बर्तन बाजार को गुलजार

व्यापार जानर: फोटो संख्या: 19, 20 --------- -रेवाड़ी में निर्मित पीतल के बर्तनों की रहती है मांग -स्टील व एल्यूमीनियम के बर्तनों की भी बढ़ी मांग जागरण संवाददाता, रेवाड़ी : धनतेरस और दीपावली पर शहर का बर्तन बाजार गुलजार हो उठा है। शहर में बनने पीतल के बर्तनों की मांग स्थानीय बाजार के साथ देश के अन्य शहरों में बनी हुई है। पीतल के बर्तनों के निर्माण के लिए प्रसिद्ध शहर के व्यापारियों को दीपावली से... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 04:29 PM (IST)
        

प्रशासन ने लगाई चाइनीज पटाखों पर रोक

फोटो संख्या:12 -स्टाल आवंटित, जिला प्रशासन ने कहा तय स्थानों पर ही लगाए स्टाल -रेवाड़ी के लिए 250 स्टालों का निकाला ड्रा जागरण संवाददाता, रेवाड़ी : जिला प्रशासन ने चाइनीज पटाखों की बिक्री पर पूर्णतया रोक लगा दी है। प्रशासन ने इसके अलावा सोमवार को दीपावली पर पटाखों की बिक्री के लिए स्टालों के ड्रा भी निकाल दिए। जिला सचिवालय में सीटीएम बीबी गोगिया की अध्यक्षता में पटाखों के लिए रेवाड़ी में 250 स्ट... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 04:25 PM (IST)
        

जाहिदपुर में दो मकानों से उड़ाए लाखों के जेवरात

-शादी के लिए बनवाए जेवरों पर किया हाथ साफ -चोरों ने कमरे को बाहर से बंद कर दिया संवाद सहयोगी, कोसली : क्षेत्र के गांव जाहिदपुर में चोरों ने रविवार की रात दो मकानों में सेंध लगाकर लाखों रुपये के जेवरात तथा नकदी चोरी कर ली। एक परिवार ने शादी के लिए जेवरात तैयार कराए थे उन्हें भी चोर उड़ा ले गए। इस संबंध में कोसली थाने में चोरी का मामला दर्ज कराया गया है। पुलिस को दी शिकायत में जाहिदपुर निवासी यतें... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 04:08 PM (IST)
        

अलग-अलग दो स्थानों से दो मोटरसाइकिल चोरी

जासं, रेवाड़ी : शहर में अलग-अलग स्थानों से चोर दो मोटरसाइकिल चोरी कर ले गए। पुलिस ने चोरी के दोनों मामले दर्ज करके आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है। सदर थाने में दी गई शिकायत में कसौला के गांव लोधाना निवासी रमेश कुमार ने बताया कि वह 19 अक्टूबर को मोटरसाइकिल से दिल्ली रोड स्थित एमएम आटोमोबाइल्स पर गया था। उसने अपनी मोटरसाइकिल बाहर खड़ी की थी जिसे चोर मौका पाकर चोरी कर ले गए। इसके अलावा चोर सब्जी मंडी स... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 04:07 PM (IST)
        

स्मृति दिवस पर पुलिस के शहीद जवानों को दी श्रद्धांजलि

फोटो संख्या: 10 ----------- -राष्ट्र सेवा को सर्वोपरि माने पुलिस जवान : आइजी -एकता व अखंडता कायम रखने के लिए बलिदान दिया जागरण संवाददाता, रेवाड़ी : पुलिस स्मृति दिवस के अवसर पर मंगलवार को यहां के दिल्ली रोड स्थित पुलिस लाइन में शहीदी दिवस कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस अवसर पर राष्ट्रीय एकता तथा शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए अपना बलिदान देने वाले पुलिस व अ‌र्द्ध सैनिक बलों को पुलिस अधिकारियो... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 03:42 PM (IST)
        

माडल के माध्यम से दी रोचक जानकारी

फोटो संख्या: 3 है। जासं, रेवाड़ी : बावल रोड स्थित सरवन इंटरनेशनल स्कूल में विभिन्न विषयों पर माडल प्रदर्शनी कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में विद्यार्थियों ने आकर्षक माडल बनाकर सबका मन मोह लिया। स्कूल की चेयरपर्सन डा. आशा यादव ने कहा कि विद्यार्थियों ने मंगलयान, पवन चक्की, जल संग्रहण आदि विषयों पर माडल प्रस्तुत किए व उनके विषय में रोचक जानकारी भी दी। आकर्षक माडल बनाने वालों में प्रदीप प... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 03:40 PM (IST)
        

बाटम-गांव में मिला प्यार, ससुराल में झटका

फोटो टीपी रूम में सेव है ---------- फ्लैग--कांग्रेस प्रत्याशी कैप्टन अजय यादव को पहली बार ससुराल गोकलगढ़ में मिली शिकस्त -मोदी की लहर में रूठ गया ससुराल, -लगातार छह बार की जीत में कदमताल करता रहा है गोकलगढ़ मनीष कुमार, रेवाड़ी : सत्ता विरोधी व मोदी लहर में रिश्तेदार भी किनारा कर लेते हैं। ऐसा ही कुछ हुआ है कांग्रेस प्रत्याशी कैप्टन अजय यादव के साथ। कैप्टन यादव को छह बार की जीत में अपने ससुराल... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 03:37 PM (IST)
        

लीड--शिक्षण संस्थानों में दीपोत्सव की रही धूम

फोटो संख्या 4, 5, 6, 7, 8 व 9 है। सबहेड- दीपावली पर्व को लेकर हर तरफ उल्लास व उमंग का माहौल छाया -बच्चों ने प्रदूषण रहित दीपावली मनाने का संकल्प लिया -एसडी हाई स्कूल में रंगोली प्रतियोगिता आयोजित जागरण संवाददाता, रेवाड़ी : दीपावली को लेकर हर तरफ उल्लास व उमंग दिखाई दे रही है। ऐसे में स्कूलों में प्रतियोगिताएं आयोजित हो रही हैं तो दूसरी तरफ सामाजिक संस्थाओं द्वारा दीपावली मिलन व मेले का भी आयो... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 03:30 PM (IST)
        

किसी जरूरतमंद की मदद करने से मिलेगी खुशियां

फोटो संख्या 02 जानर-ऐसे मनाएं दीपावली : दीपावली खुशियों और उल्लास का पर्व है। इस पर्व पर अपनों के साथ रूठों को भी अपना बनाने का प्रचलन है। ऐसे में हमें भी इस पर्व पर खुशियों को बांटने के लिए नया संकल्प लेना चाहिए। दीपक जलाना अंधकार रूपी अज्ञान को दूर भगाने के समान है। आतिशबाजी में करोड़ों रुपये धुआ में उड़ जाते हैं। समर्थ नागरिक यदि इन रुपये से जरूरतमंद लोगों की मदद करें तभी रामराज की सार्थकता है... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 03:24 PM (IST)
        

संगवाड़ी व पाड़ला से दो भैंस चोरी

जासं, रेवाड़ी : सर्दी की दस्तक के साथ ग्रामीण क्षेत्रों में पशु चोर गिरोह सक्रिय हो गए हैं। चोर जिले के कसौला तथा खोल थाना क्षेत्र के गांव से दो भैंस चोरी कर ले गए। पुलिस ने चोरी का मामला दर्ज करके आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है। फिलहाल गिरोह का कोई सुराग नहीं लगा है। पुलिस को दी शिकायत में संगवाड़ी गांव निवासी कृष्ण कुमार ने बताया कि उसने अपनी भैंसें रात में प्लाट में बांधी थी। चोर रात में भैंस चोर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 03:15 PM (IST)
        

विजेता खिलाड़ी को किया सम्मानित

फोटो संख्या 01 जासं, रेवाड़ी : गत दिनों गोवा में आयोजित इंटरनेशनल कराटे चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीतकर लौटे खिलाड़ी शेखर इंदौरा पुत्र सुरेंद्र इंदौरा का मंगलवार को उनके शिक्षण संस्थान की ओर से सम्मानित किया गया। भांडोर स्थित रेवाड़ी इंस्टीट्यूट आफ टेक्नोलाजी में सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। संस्थान में सिविल इंजीनियरिंग के द्वितीय वर्ष के इस छात्र को संस्थान की ओर से सम्मानित किया गया। इस मौके ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 03:11 PM (IST)
        

साक्षात्कार : हथीन का पिछड़ापन दूर कराना प्राथमिकता : केहर

परिचय जन्म : पलवल जिले के गांव नांगल जाट में 7-2-1973 के दिन पिता चेतराम व माता मंगलिया देवी के घर जन्म। शिक्षा : बीए, बीएड, एमडी यूनिवर्सिटी रोहतक राजनीतिक अनुभव : वर्ष 1991 छात्र संघ के चुनाव में होडल महाविद्यालय के प्रधान बन कर राजनीति में प्रवेश। -वर्ष 1994 ब्लाक समिति हथीन के सदस्य, 2005 में जिला परिषद सदस्य बने। -वर्ष 2009 में हथीन से इनेलो के टिकट पर विधानसभा चुनाव लड़े और 21578 व... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 01:05 AM (IST)
        

अहीरवाल में नहीं दौड़ पाए ट्रैक्टर व हाथी

-11 में से एक सीट पर जमानत बचा पाई बसपा, पहचान भी कायम नहीं कर पाये हजकां के धुरंधर -कांडा के उम्मीदवारों की कहीं भी नहीं भरी झोली महेश कुमार वैद्य, रेवाड़ी : अहीरवाल में 'हाथ' ही साफ नहीं हुआ, 'ट्रैक्टर' व 'हाथी' भी नहीं दौड़ पाया। बहुजन समाज पार्टी को अहीरवाल की 11 सीटों में से सिर्फ सोहना में सम्मानजनक हार नसीब हुई, जबकि शेष सीटों पर मैदान में उतरे तमाम उम्मीदवारों की जमानत ही जब्त हो गई। इसी त... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 06:26 PM (IST)
        

राजकीय कर्मचारी सहकारी समिति की बैठक 26 को

जासं, रेवाड़ी : दी रेवाड़ी कर्मचारी सहकारी गृह निर्माण समिति लि. ढालियावास की आम सभा 26 अक्टूबर को सुबह 11 बजे साइट कार्यालय पर होगी। समिति के प्रधान मदन लाल ने बताया कि सभा में समिति की प्रबंधन कमेटी के सदस्यों का चुनाव भी किया जाएगा। बैठक में सहकारी समिति के सहायक रजिस्ट्रार भी मौजूद रहेंगे। उन्होंने समिति के सभी सदस्यों से आम सभा में भाग लेने का आह्वान किया है।और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 06:26 PM (IST)
        

बाटम-संघर्ष के बल पर तय किया चालक से चंडीगढ़ का सफर

फोटो संख्या: 36 फ्लैग-मोदी लहर में राव इंद्रजीत सिंह के आशीर्वाद से विधायक बने बिक्रम सिंह -पूर्व मंत्री जगदीश यादव जैसे धुरंधर को टक्कर देकर विधायक बने -राव के समर्थन के बाद सुरेश देवी जिला प्रमुख चुनी गई थीं कृष्ण कुमार, रेवाड़ी : शुरूआती दिनों में परिवार चलाने के लिए चालक की नौकरी कर संघर्ष करने वाले ठेकेदार विक्रम सिंह ने कुछ समय पहले तक ये सोचा भी नहीं था कि वे चंडीगढ़ की राजनीति करेंगे। ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 06:26 PM (IST)
        

बदमाशों ने महिला से छीनी सोने की चेन

जासं, रेवाड़ी : सेक्टर-तीन में स्कूटी पर पति के साथ बाजार से लौट रही महिला के गले से मोटरसाइकिल सवार तीन बदमाश चेन छीन कर फरार हो गए। सेक्टर-तीन के हाउसिंग बोर्ड कालोनी निवासी धर्मबीर सिंह की बीएमजी माल में दुकान है। वह रविवार को पत्नी सुनीता के साथ ब्रास मार्केट में खरीददारी के लिए गए थे। दोनों स्कूटी से वापस लौट रहे थे। शांति लोक के निकट पीछे से तेज गति से मोटरसाइकिल पर सवार होकर आए तीन बदमाशों ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 06:26 PM (IST)
        

शहरी साइलेंट मतदाताओं पर चला मोदी का मैजिक

-चुनाव के पहले और बाद में आया रुझान में काफी अंतर -इनेलो के पक्ष में शहर में पड़े कुल मतों के 50 प्रतिशत वोट रामचंद्र सैनी, नारनौल : नारनौल विधानसभा क्षेत्र की सीट पर शहरी साइलेंट मतदाताओं पर भी मोदी का मैजिक जमकर चला। मतदान से पहले नारनौल के शहरी मतदाताओं का झुकाव इनेलो प्रत्याशी के पक्ष में बताया जा रहा था। खुद भाजपा के प्रत्याशी के समर्थक भी इस बात से इंकार नहीं कर रहे थे। मतदान के बाद आंकड़ो... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 06:26 PM (IST)
        

दीपावली पर बाजारों में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

फोटो संख्या 23 -पुलिस द्वारा पैदल व घोड़ों पर बाजार में गश्त की जाएगी जागरण संवाददाता, रेवाड़ी : दीपावली के अवसर पर बाजारों में पुलिस द्वारा सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए जाएंगे। पुलिस द्वारा पैदल व घोड़ों पर बाजार में गश्त की जाएगी। पुलिस अधीक्षक हामिद अख्तर ने कहा कि दीपावली पर्व पर शहर में व्यापारियों को देर रात तक दुकान खुला रखने पर सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इतजाम किए गए हैं। उन्होंने कहा कि ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 06:26 PM (IST)
        

पार्क में जुआ खेलते चार युवक गिरफ्तार

संस, धारूहेड़ा : सेक्टर-6 स्थित पार्क से पुलिस ने चार युवकों को जुआ खेलते हुए गिरफ्तार किया है। पुलिस ने उनके कब्जे से नकदी भी बरामद की है। रविवार की शाम धारूहेड़ा पुलिस को सूचना मिली कि सेक्टर-6 स्थित पार्क में चार युवक जुआ खेल रहे हैं। पुलिस ने मौके पर दबिश देकर चारों युवकों को जुआ खेलते हुए गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों की पहचान सेक्टर-6 निवासी मुकेश कुमार, अरविंद मिश्रा, यशवीर व हसराज के रूप में ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 06:26 PM (IST)
        

नाबालिग गायब, अपहरण का मामला दर्ज

संस, रेवाड़ी : सैनी मोहल्ला से एक नाबालिग संदिग्ध परिस्थितियों में गायब हो गई। नाबालिग के पिता ने एक युवक पर अपहरण का मामला दर्ज करवाया है। पुलिस को दी शिकायत में नाबालिग के पिता ने कहा है कि 24 सितंबर को उसकी नाबालिग बेटी संदिग्ध परिस्थितियों में गायब हो गई। अपने स्तर पर नाबालिग की तलाश भी की, परंतु उसका कहीं भी पता नहीं लग पाया। नाबालिग के पिता ने सैनी मोहल्ला निवासी दयानंद पर अपहरण का आरोप लगाय... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 06:26 PM (IST)
        
(News from Rewari, Haryana)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें