« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

रेवाड़ी

महिला ने बनाई गाली-गलौच की वीडियो

जासं, रेवाड़ी : रोहडाई थाना क्षेत्र के एक गांव निवासी महिला ने एक युवक पर गाली गलौच करने तथा धमकी देने का आरोप लगाते हुए मामला दर्ज कराया है। पुलिस को दी शिकायत में महिला ने कहा है कि गत 29 जून को गांव करावरा मानकपुर निवासी सुभाष चंद्र उर्फ बिट्टू ने रात करीब दो बजे उनके घर के बाहर आकर गालियां देनी शुरू कर दीं। रात को युवक गाली गलौच करने के बाद वापस चला गया। अगली सुबह युवक दोबारा से घर के सामने... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 01:07 AM (IST)
        

49 खिलाड़ियों के लिए अंतिम अवसर

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी : खेल विभाग ने उन खिलाड़ियों को अंतिम अवसर देने का निर्णय लिया है जो स्पीड के तृतीय चरण में चयनित होने के बाद काउंसि¨लग में नहीं पहुंच पाए। ऐसे खिलाड़ियों को 7 जुलाई मंगलवार को गुड़गांव के नेहरू स्टेडियम में पहुंचना होगा। जिले में ऐसे 49 खिलाड़ी हैं जो 30 जून को आयोजित काउंसि¨लग में नहीं पहुंच पाए थे। जिले से कुल 142 खिलाड़ियों ने स्पीड के तृतीय चरण में प्रवेश कर वजीफा के लिए ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 01:07 AM (IST)
        

बदमाश ने किया दो और वारदातों का खुलासा

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: जून माह में यहां के सेक्टर एक निवासी एक व्यवसायी से रंगदारी मांगने के मास्टरमाइंड ने रिमांड के दौरान एक अन्य व्यापारी से रंगदारी मांगने व एक ढाबा पर फाय¨रग करने की वारदात का खुलासा किया है। पुलिस ने आरोपी की निशानदेही पर दो अवैध पिस्तौल व कारतूस भी बरामद किए है। गत आठ जून को ब्रास मार्केट में स्थित एक रेस्टोरेंट संचालक एवं सेक्टर एक निवासी अनिल कुमार ने मोबाइल पर जीता की... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 01:07 AM (IST)
        

बारिश से किसानों को राहत, उमस ने किया परेशान

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी : कई दिनों से बारिश का इंतजार कर रहे जिले के किसानों की शुक्रवार शाम मुराद पूरी हुई। जिले में कई स्थानों पर तेज अंधड़ के बाद बारिश हुई जिससे किसानों ने राहत महसूस की है। मौसम वैज्ञानिकों ने कहा है कि अभी अंधड़-बारिश की संभावना बरकरार है। शुक्रवार शाम को हुई बारिश के बाद शनिवार के अधिकतम तापमान में गिरावट दर्ज की गई। शुक्रवार को अधिकतम तापमान 39 डिग्री पर पहुंच गया था जो... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 01:07 AM (IST)
        

स्पीड में चयनित खिलाड़ी सम्मानित

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: गांव बलवाड़ी स्थित राजकीय माध्यमिक विद्यालय के दो विद्यार्थियों का स्पीड के तृतीय चरण में चयन हुआ है। छात्रा राखी पुत्री सत्यवीर व शुभम पुत्र महेंद्र ने सराहनीय प्रदर्शन कर जिले व स्कूल का नाम रोशन किया। विद्यालय में आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अध्यापक अशोक कुमार द्वारा दोनो विद्यार्थियों को सम्मानित कर उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की। उन्होंने सभी विद्यार्थियों को इसी तरह आ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 01:07 AM (IST)
        

ससुराल पक्ष पर दहेज प्रताड़ना का मामला दर्ज

संवाद सहयोगी, कोसली: गांव भाकली निवासी एक विवाहिता ने अपने पति सहित ससुराल पक्ष के पांच लोगों के खिलाफ मारपीट तथा दहेज प्रताड़ना का आरोप लगाया है। शिकायत मिलने के बाद कोसली पुलिस ने ससुराल पक्ष के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। भाकली निवासी नीतू पुलिस को दी अपनी शिकायत में बताया कि उसका विवाह लगभग चार वर्ष पूर्व सुरेहली गांव निवासी महेंद्र ¨सह के पुत्र देवेंद्र के साथ हुआ था। नीतू ने शिकायत में आरोप ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 01:07 AM (IST)
        

भगवती चरण की जयंती पर विचार गोष्ठी का आयोजन

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी : गांव चिल्हड़ स्थित विवेकानंद विद्या मंदिर विद्यालय में आल इंडिया शहीद भगत ¨सह ब्रिगेड की ओर से क्रांतिवीर भगवती चरण वोहरा की जयंती पर विचार गोष्ठी का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता प्राचार्य दिनेश यादव ने की।उन्होंने कहा कि भगवती चरण वोहरा भगत ¨सह के साथी थे। वे बौद्धिक क्रांतिकारी थे। महासचिव दिनेश कपूर ने कहा कि शहीद राष्ट्र की अमूल्य धरोहर होते हैं। क्रांतिकारी... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 01:07 AM (IST)
        

ट्यूबवेल पर फांसी पर लटका मिला युवक का शव

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: जिले के गांव गुरावड़ा में एक युवक का शव ट्यूबवेल पर लटका हुआ मिला है। युवक शुक्रवार को घर से निकला था, परंतु वापस नहीं लौटा था। देर शाम घटना का पता लगा। पुलिस ने बताया कि गांव गुरावड़ा के ग्रामीणों ने एक ट्यूबवेल पर बेरी के पेड़ से एक युवक का शव लटका हुआ दिखाई दिया। सूचना मिलने के बाद रोहडाई थाना पुलिस भी मौके पर पहुंच गई तथा शव को नीचे उतरवाया। सूचना मिलने के बाद ग्रामी... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 01:07 AM (IST)
        

ठेकेदारों पर मेहरबान जनस्वास्थ्य विभाग

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: मानसून पूर्व नालों की सफाई के नाम पर जनस्वास्थ्य विभाग ठेकेदार पर जमकर मेहरबान है। शहर के सेक्टर-3 से गुजर रहे नाले की सफाई तो कराई गई लेकिन नाले से निकला सिल्ट वहीं पर डाल दिया गया है। बारिश होते ही यह सिल्ट वापस नाले में पहुंच जाएगा। नालों से निकलने वाले सिल्ट को लेकर जनस्वास्थ्य विभाग एवं नगर परिषद कई बार आमने-सामने हो चुके हैं। सीवरेज की सफाई के दौरान निकलने वाले सि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 01:07 AM (IST)
        

ढाबे पर मारपीट व चोरी के दो आरोपी गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या-71 पर गत तीन जून की रात को लगभग डेढ़ दर्जन युवकों ने पंचर लगाने से इंकार करने पर ढाबा मालिक व एक अन्य व्यक्ति के साथ जमकर मारपीट करने के दो आरोपियों को रोहडाई थाना पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। एक आरोपी को पुलिस ने घटना के समय ही गिरफ्तार कर लिया था। आरोपियों की पहचान गांव रोहडाई निवासी संजय उर्फ ट¨वकल व दीपक के रूप में हुई है। पुलिस ने बताया कि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 01:07 AM (IST)
        

जाति जनगणना के जारी हों आंकड़े : विद्रोही

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: स्वयंसेवी संस्था ग्रामीण भारत के अध्यक्ष एवं हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के डेलिगेट वेदप्रकाश विद्रोही ने केंद्र सरकार द्वारा जातीय जनगणना के आंकड़े जारी करने की मांग की है। विद्रोही ने कहा कि कांग्रेस नेतृत्व के यूपीए शासन के दौरान सभी राजनीतिक दलों की मांग पर वर्ष 2011 में संसद में यह निर्णय किया गया था कि देश में जातिगत जनगणना होगी और बाद में इस जातिगत जनगणना के सा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 01:07 AM (IST)
        

रेवाड़ी जिले में बनेगा नया एम्स

जागरण संवाददाता, बावल (रेवाड़ी) : मुख्यमंत्री मनोहरलाल ने कहा कि बावल के गांव मनेठी में अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) की स्थापित होगी। इसके अलावा रेवाड़ी में 500 करोड़ से बाइपास बनेगा और दक्षिण हरियाणा में पानी का संकट दूर करने के लिए पंजाब एवं राजस्थान से बातचीत से जल विवाद हल किए जाएंगे। वह शनिवार को यहां विधायक डॉ. बनवारीलाल की ओर से आयोजित जनहित रैली को संबोधित कर रहे थे। इस अवसर पर रक... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 10:12 PM (IST)
        

अजमेर-दिल्ली व बीकानेर-हरिद्वार के बीच चलेगी स्पेशल एक्सप्रेस ट्रेन

कृष्ण कुमार, रेवाड़ी : उत्तर-पश्चिम रेलवे की ओर से यात्री दबाव को देखते हुए अजमेर-दिल्ली सराय-अजमेर त्रि-साप्ताहिक तथा बीकानेर-हरिद्वार-बीकानेर साप्ताहिक स्पेशल रेल सेवाओं का संचालन किया जाएगा। इन स्पेशन ट्रेनों की शुरूआत आगामी छह जुलाई व 10 जुलाई से होगी। उत्तर-पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी तरूण जैन के अनुसार अजमेर-दिल्ली सराय रोहिल्ला-अजमेर (त्रि-साप्ताहिक) स्पेशल (11 ट्रिप) गाड़ी संख्य... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 10:10 PM (IST)
        

केएलपी कॉलेज ने जारी की पहली कटऑफ सूची

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय से संबद्ध कॉलेजों में नए सत्र के दाखिलों की तैयारियां जोरों पर हैं। सभी कॉलेजों में 6 जुलाई को पहली कट ऑफ लिस्ट जारी होनी लेकिन शहर के केएलपी पीजी कॉलेज में शनिवार शाम को ही कटऑफ लिस्ट जारी कर दी है। विद्यार्थी रविवार को कॉलेज के नोटिस बोर्ड में अपना नाम देख सकते हैं। सोमवार से अपनी फीस भर सकेंगे। कॉलेज प्रबंधन की ओर से मेरिट सूची जारी करने ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 08:22 PM (IST)
        

शहर का नक्शा बदल देगा नया बाइपास

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी : बावल रैली में मुख्यमंत्री द्वारा घोषित किया गया नया बाईपास शहर का नक्शा बदल देगा। इससे विकास को भी गति मिलेगी। नए बाईपास का निर्माण सरकार के मास्टर प्लान- 2031 के अनुसार किया जाएगा। दैनिक जागरण ने नए बाईपास को लेकर सरकार की मंशा का खुलासा दो दिसंबर 2014 को 'शीघ्र बनेगा 2031 का मास्टर प्लान' शीर्षक से खबर प्रकाशित कर किया था। बावल रैली में की गई बाइपास की घोषणा एक तरह ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 07:57 PM (IST)
        

डॉ. खुशहाल ने उत्तीर्ण की सिविल सर्विस की परीक्षा

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी : शहर के सेक्टर तीन निवासी डॉ. खुशहाल यादव ने संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) की परीक्षा उत्तीर्ण कर जिले और क्षेत्र का नाम रोशन किया है। शनिवार को घोषित यूपीएससी के परिणाम में खुशहाल यादव ने ऑल इंडिया में 28वां रैंक प्राप्त किया है। शनिवार को जैसे ही परिणाम की जानकारी मिली घर और उनके गांव में खुशी की लहर दौड़ गई। उन्हें और परिजनों को बधाई देने का सिलसिला जारी रहा। मूल रू... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 07:43 PM (IST)
        

बावल रैली में तोहफों की बारिश

जागरण टीम, बावल : मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर ने बावल रैली में आज खजाने का मुंह खोलने में कोई कंजूसी नहीं की। मनेठी गांव में हजारों करोड़ की लागत से एम्स का केंद्र खोलने तथा रेवाड़ी में 500 करोड़ की लागत से बाइपास बनाने की घोषणा के अलावा भी मनोहर रक्षा राज्यमंत्री राव इंद्रजीत ¨सह व विधायक डॉ. बनवारी लाल की हर मांग पर मेहरबान रहे तथा बीस से अधिक मांगे पूरी करके अपने लंबे भाषण में तोहफों की जमकर बारिश ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 07:30 PM (IST)
        

आइजीयू से करें रसायन शास्त्र में पीजी

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी : मीरपुर स्थित इंदिरा गांधी विश्वविद्यालय (आइजीयू) में इसी सत्र से एमएससी रसायन शास्त्र (केमेस्ट्री) विषय की भी कक्षाएं आरंभ होंगी। भौतिक विज्ञान की पीजी कक्षा के लिए कुछ दिन पहले ही आवेदन मांगे जा चुके हैं। भौतिक (फिजिक्स) विषय के बाद अब केमिस्ट्री में भी पीजी की कक्षाएं आरंभ होने से क्षेत्र के युवाओं को अन्य विश्वविद्यालयों में जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी। इससे उनके समय... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 06:49 PM (IST)
        

भाकली के श्याम¨सह की गाय ने दिया सर्वाधिक दूध

संवाद सहयोगी, कोसली : स्थानीय राजकीय पशु अस्पताल में पशुपालन विभाग के तत्वावधान में आयोजित गायों की दुग्ध प्रतियोगिता में भाकली के श्याम ¨सह की गाय ने सर्वाधिक दूध देकर प्रथम स्थान प्राप्त किया। प्रतियोगिता में कोसली व भाकली गांव के पशुपालकों ने भाग लिया। पशुपालन विभाग के उपमंडल अधिकारी नसीब ¨सह ने इस अवसर पर गाय पालकों को सरकार की तरफ से चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं की जानकारी दी। उन्होंने कहा ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 06:39 PM (IST)
        

रेवाड़ी जिले में बनेगा नया एम्स : मनोहर लाल

महेश कुमार वैद्य, बावल: मुख्यमंत्री मनोहरलाल ने कहा कि बावल के गांव मनेठी में अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान की स्थापना की जाएगी। रेवाड़ी में 500 करोड़ से बाइपास बनेगा। दक्षिण हरियाणा में पानी का संकट दूर करने के लिए पंजाब एवं राजस्थान के साथ बातचीत से जल विवाद हल किए जाएंगे। मुख्यमंत्री शनिवार को बावल में विधायक डॉ. बनवारीलाल की ओर से आयोजित जनहित रैली को संबोधित कर रहे थे। इस अवसर पर रक्षा राज्य... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 06:39 PM (IST)
        
(News from Rewari, Haryana)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें