« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

रेवाड़ी

मेधा सूची में नाम आने पर मिली बधाई

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: गांव डहीना स्थित विवेकानंद स्नातकोत्तर महाविद्यालय की बीएससी नॉन मेडिकल और मेडिकल विषय के तृतीय सेमेस्टर के परीक्षा परिणाम में मेधा सूची में उत्कृष्ट स्थान प्राप्त करने वाली छात्राओं को कालेज प्रबंधन ने बधाई दी है। बीएससी नॉन मेडिकल में सीहा निवासी प्रिया ने 87.62 फीसदी अंक लेकर 14वां व खालेटा की दिव्या ने 83.90 फीसदी अंक लेकर 34वां स्थान हासिल किया है। वहीं बीएससी मेडिक... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 05 Aug 2015 01:02 AM (IST)
        

एटीएम चोरी करने वाले गिरोह का खुलासा

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी : एटीएम चोरी के मामले में पुलिस को सफलता मिली है। सीआइए रेवाड़ी ने एक युवक को गिरफ्तार गत जून में गांव सीहा बस स्टाप पर नकदी से भरी एटीएम उखाड़ने के मामले का खुलासा किया है। आरोपी युवक की पहचान जिला महेंद्रगढ़ के गांव पाथेड़ा निवासी संदीप उर्फ च्च्छी के रूप में हुई है। एएसआइ रणबीर ¨सह ने बताया कि गांव सीहा के बस स्टाप पर पंजाब नेशनल बैंक की ओर से एटीएम लगाया हुआ था। गत 6 ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 05 Aug 2015 01:02 AM (IST)
        

केंद्रीय कृषि मंत्री का पुतला दहन किया

संस, कोसली : ऑल इंडिया कृषक खेत मजदूर संगठन की स्थानीय इकाई ने केंद्रीय कृषि मंत्री राधा मोहन का सोमवार को पुतला दहन कर उनके बयान का विरोध किया। वक्ताओं ने कहा कि सरकार किसानों की आत्महत्या के मुद्दे पर कार्रवाई की बजाय गलत बयानबाजी कर रही है। संगठन के जिला सचिव कामरेड रामकुमार ने कहा कि किसानों की आत्महत्या पर कृषि मंत्री द्वारा दिए गए तथ्य आधारहीन हैं। उन्होंने कहा कि यदि कृषि मंत्री को किसा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 01:59 AM (IST)
        

रेवाड़ी के पूर्व सैनिक पहुंचे जंतर मंतर

जासं, रेवाड़ी : वन रैंक वन पेंशन की मांग को लेकर जिले से सैकड़ों की संख्या में पूर्व सैनिकों ने जंतर मंतर पर पहुंचकर धरना दिया। एंटी डिस्क्रिमिनेशन कोर व वायस ऑफ एक्स सर्विसमैन सोसायटी के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित संसद घेराव व जंतर मंतर रैली में सरकार से वन रैंक वन पेंशन जल्द से जल्द लागू करने के साथ पूर्व सैनिकों के साथ होने वाले भेदभाव को दूर करने की मांग की गई। एंटी डिस्क्रिमिनेशन कोर के सं... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 01:59 AM (IST)
        

हवन यज्ञ और रैली निकालकर किया जागरूक

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी : वेद प्रचार मंडल की ओर से रोहड़ाई स्थित शिव शक्ति हाई स्कूल में बाल सभा हुई। इसमें बालकों के चरित्र निर्माण पर जोर दिया गया। स्कूल के संचालक राजकुमार की अध्यक्षता में प्रो. धर्मबीर, मा. सत्यवीर आर्य, श्रीकृष्ण आर्य, अशोक आर्य, अनिल आर्य पाल्हावास ने व्याख्यान, गीत-भजन आदि से नैतिक संस्कार को बढ़ावा देने का आह्वान किया। अनिल आर्य ने बताया कि प्रत्येक शनिवार को मंडल की ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 01:59 AM (IST)
        

सहकारिता राज्यमंत्री का आभार जताया

संस, कोसली : ब्राह्माण सभा रेवाड़ी के प्रतिनिधिमंडल ने सहकारिता राज्यमंत्री बिक्रम ¨सह यादव से कैंप कार्यालय में भेंटकर सहयोग पर उनका आभार जताया। सहकारिता राज्यमंत्री ने सभा को सामाजिक कार्यों के लिए पांच लाख रुपये की सहयोग राशि दी है। सभा के महामंत्री रामदत भारद्वाज, जय कुमार, हेमंत भारद्वाज, भूपेंद्र शर्मा, एसके जोशी व एडवोकेट एमएस शर्मा ने राज्यमंत्री का सभा को पांच लाख रुपये का चेक भेंट करने... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 01:59 AM (IST)
        

कृषि उपनिदेशक कार्यालय में लगाए पौधे

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: राज्य सरकार की ओर से चलाए जा रहे हर घर हरियाली अभियान के तहत सोमवार को वन महोत्सव कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस अवसर पर कृषि उपनिदेशक डॉ. प्रताप ¨सह सभ्रवाल ने पौधरोपण करके कार्यक्रम का शुभारंभ किया। डॉ. प्रताप ¨सह ने कहा कि बारिश के इस मौसम में अधिकाधिक पौधे लगाए और उनकी देखभाल करें। उन्होंने कहा कि सरकार के इस अभियान को सफल बनाने के लिए विभागीय अधिकारी गांवों में भी अध... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 01:59 AM (IST)
        

घेवर व फैनी की बिक्री बढ़ी

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी : सावन माह के आते ही मिठाई की बिक्री तेज हो गई है। दुकान पर इस समय घेवर व फैनी की बहार आई हुई है। इस सीजन में मिठाइयों का कारोबार लाखों रुपये का होता है जिससे दुकानदार भी ग्राहकों की मांग के अनुसार घेवर व फैनी तैयार कर रहे हैं। ---- बेटियों के यहां देने की परंपरा सावन माह में आने वाली तीज पर यहां पर बेटियों को बतौर शगुन घेवर तथा फैनी देने की परंपरा है। --- लाखों में ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 01:59 AM (IST)
        

पाइप लाइन बिछाने में मिली गड़बड़ी

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी : मोहल्ला कंपनी बाग में जनस्वास्थ्य विभाग द्वारा पेयजल लाइन बिछाने में बरती जा रही लापरवाही की शिकायत के बाद सोमवार को रेवाड़ी विस निगरानी समिति के चेयरमैन रोहताश प्रधान ने मौके पर पहुंच कर निरीक्षण किया। इस दौरान उनके साथ जनस्वास्थ्य विभाग के कार्यकारी अभियंता देवेंद्र दहिया भी मौजूद थे। निरीक्षण में पाया गया कि विभाग द्वारा पेयजल लाइन को सड़क से महज 6 इंच नीचे ही दबाया ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 01:59 AM (IST)
        

डॉ. कलाम की स्मृति में किया पौधरोपण

जासं, रेवाड़ी : दिवंगत पूर्व राष्ट्रपति डॉ.एपीजे अब्दुल कलाम को श्रद्धांजलि देने का सिलसिला जारी है। शहर के सेक्टर-4 में रविवार को बच्चों ने डॉ.कलाम की स्मृति में पौधरोपण करके उन्हें श्रद्धासुमन अर्पित किए। जिमखाना क्लब परिसर में स्थित पार्क में बच्चों ने डॉ. आरके जांगड़ा के तत्वावधान में पौधरोपण किया। उन्होंने डॉ.कलाम के व्यक्तित्व पर प्रकाश डालते हुए कहा कि वे बच्चों से बेहद प्यार करते थे और इस... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 01:59 AM (IST)
        

दूषित पानी पहुंचा घरों तक, लोगों ने लगाया जाम

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी : तुर्कियावास रोड व मोहल्ला जैन सभा के निकट एकत्रित हो रहे सीवर के दूषित पानी की समस्या को लेकर सोमवार को लोगों का गुस्सा फूट पड़ा। लोगों ने सोमवार को हुडा बाईपास पर प्रजापति चौक के समीप जाम लगा दिया। पिछले कई दिनों से जनस्वास्थ्य विभाग की ओर से तुर्कियावास रोड व हुडा की ग्रीन बेल्ट में दूषित पानी छोड़ा जा रहा था। मौके पर पहुंचे अधिकारियों को लोगों ने जम कर खरी खोटी सुनाई।... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 01:58 AM (IST)
        

भिवाड़ी के पानी ने रोकी हाईवे की रफ्तार

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी : राजस्थान के औद्योगिक क्षेत्र भिवाड़ी से छोड़े जाने वाले पानी से सोमवार को एक बार फिर दिल्ली-जयपुर हाइवे पर वाहनों के पहिए थम गए। सोमवार को भी हाइवे पर जाम की स्थिति बनी रही। हाइवे पर कई किलोमीटर तक जाम लग गया। दिन भर वाहन रेंगते नजर आए। जलभराव के कारण धारूहेड़ा के निकट हाइवे का एक हिस्सा पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो चुका है। ---- रात से शुरू हो गया था जाम रविवार की शाम को ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 01:58 AM (IST)
        

छात्राएं रचनात्मक गतिविधियों में भी हिस्सा लें: कापड़ीवास

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी : राजकीय महिला महाविद्यालय में सोमवार को वन महोत्सव का आयोजन हुआ। इस दौरान नए सत्र का भी शुभारंभ किया गया। विधायक रणधीर ¨सह कापड़ीवास ने मुख्य अतिथि के रूप में पौधरोपण कर कार्यक्रम का उद्घाटन किया। मुख्य अतिथि ने छात्राओं को पढ़ाई के साथ रचनात्मक गतिविधियों में भी बढ़चढ़कर हिस्सा लेने का आह्वान किया। प्राचार्य डॉ. सुधीर कुमार यादव ने मुख्य अतिथि का कॉलेज में पेयजल समस्या ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 01:58 AM (IST)
        

डॉ. उमा शंकर को प्राइड ऑफ इंडिया अवार्ड

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी : वरिष्ठ शिक्षाविद एवं ¨सघानिया विश्वविद्यालय के प्रो. कुलपति डॉ. उमाशंकर यादव को शिक्षा, साहित्य एवं समाजसेवा के क्षेत्र में उपलब्धियों के लिए प्राइड ऑफ इंडिया अवार्ड से सम्मानित किया गया। दिल्ली के हैबीटेट सेंटर में रविवार शाम को आयोजित समारोह में उन्हें यह सम्मान दिया गया। शिक्षा, साहित्य एवं समाजसेवा के क्षेत्र में व्यक्तिगत उपलब्धियों और राष्ट्र के प्रति समर्पित श्रेष्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 01:58 AM (IST)
        

बावल ने नीमराना को किया पराजित

संवाद सहयोगी, बावल : क्षेत्र के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय के ग्रासी मैदान में फुटबॉल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इसमें बावल की टीम ने नीमराना को 5-1 से पराजित किया। यूनाइटेड फुटबॉल क्लब की ओर से आयोजित मैत्री मैच में नीमराना स्थित वीआइपी स्कूल को एकतरफा मैच में पराजित किया। टीम के प्रबंधक कमलनाथ ने बताया कि प्रतियोगिता बावल की टीम की ओर से साहिल ने दो, अभिषेक, अजय, सुमित ने एक एक गोल दा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 01:58 AM (IST)
        

हृदय व मस्तिष्क का संस्कृति करती है विकास

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी : नई दिल्ली की सांस्कृतिक स्त्रोत एवं प्रशिक्षण केंद्र के तत्वावधान में तीन दिवसीय कार्यशाला शुरू हुई। मॉडल टाउन स्थित वृंदा बैंकट हॉल में आरंभ हुई कार्यशाला का जिला शिक्षा अधिकारी धर्मवीर ¨सह बल्डोदिया ने उद्घाटन किया। उन्होंने कहा कि संस्कृति व्यक्ति के हृदय व मस्तिष्क दोनों का विकास करती है जबकि ज्ञान व्यक्ति के मस्तिष्क का ही विकास करता है। पूर्वजों द्वारा मिली संस्क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 01:58 AM (IST)
        

जलभराव वाले स्थानों पर नहीं हुई सफाई

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी : नालों की सफाई के मामले में लीपापोती करने के बाद नगर परिषद की नींद तो टूटी है, लेकिन जलभराव वाले स्थानों पर अभी तक कोई ध्यान नहीं दिया गया है। बारिश के दौरान होने वाले जलभराव वाले स्थानों की सफाई नहीं हुई है। ऐसे में बारिश होने की स्थिति में इन क्षेत्रों की समस्या जस की तस रहेगी। नगर परिषद की तरफ से शहर में मानसून पूर्व सफाई अभियान चलाया गया था, जिसके दौरान नालों की सफा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 01:58 AM (IST)
        

मेधा सूची में नाम आने पर छात्राओं को दी बधाई

जासं, रेवाड़ी : महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय की बीकॉम के परीक्षा परिणाम की मेधा सूची में नाम दर्ज करने पर कालाका रोड स्थित आरडीएस की छात्राओं को प्रबंधन समिति ने बधाई दी। बीकॉम प्रथम सेमेस्टर में अन्नू ने 81.9 फीसद अंक प्राप्त करने पर सातवां, सिल्की अग्रवाल ने 79.4 फीसद अंक आने पर 10वां व श्रुति महेश्वरी ने 77.8 फीसद अंक प्राप्त करने पर 16वां स्थान प्राप्त किया। कालेज की प्राचार्य प्रमोद यादव ने ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 01:58 AM (IST)
        

देश में अग्रवाल समाज के लोगों की संख्या आठ करोड़ : गोयल

संवाद सहयोगी, कोसली : अग्रवाल सम्मेलन के तत्वावधान में अप्रैल में अग्रोहा से प्रारंभ हुई अग्रचेतना सद्भावना रथयात्रा सोमवार को कोसली पहुंची। रथयात्रा के पहुंचने पर महाराजा अग्रसेन सभा द्वारा स्वागत किया गया। लाला रामरतन गर्ग धर्मशाला में आयोजित कार्यक्रम में यात्रा के संयोजक प्रकाशचंद गोयल ने समाज के लोगों से एकजुट होने का आह्वान किया, जिससे समाज की अनदेखी नहीं हो। उन्होंने कहा कि पूरे देश में ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 01:58 AM (IST)
        

गुर्जरवाड़ा में सीवर जाम, लोग परेशान

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी : शहर के मोहल्ला गुर्जरवाड़ा में सीवर जाम होने से गलियों में दूषित पानी जमा हो रहा है, जिस कारण लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। घरों के बाहर दूषित पानी जमा होने से लोगों को आने-जाने में दिक्कत होती है। लोगों का कहना है कि इसके बारे में प्रशासन को अवगत करा दिया है परंतु कोई सुनवाई नहीं हो रही। मोहल्ले में दुर्गंध का वातावरण बना रहता है। यह समस्या काफी समय से ब... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 01:58 AM (IST)
        
(News from Rewari, Haryana)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें