Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
March 30,2015
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

रेवाड़ी

नाटक से किया बेटी बचाने का आह्वान

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी : बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ अभियान के तहत जिला खेल एवं युवा कार्यक्रम विभाग की ओर से खंड स्तरीय जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया गया। जीनियस सांस्कृतिक संस्था के कलाकारों ने बावल खंड के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में तथा नाहड़ खंड के कोसली स्थित राजीव गांधी खेल परिसर तथा खोल खंड के गांव औलांत में नुक्कड़ नाटक और रागनी के माध्यम से बेटियों को सम्मान देने का आह्वान किया गया। क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 01:03 AM (IST)
        

प्रतिभा खोज प्रतिभा के विजेता हुए सम्मानित

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी : पीथड़ावास स्थित नवज्योति पब्लिक स्कूल में रविवार को प्रतिभा खोज परीक्षा का आयोजन हुआ। सेवानिवृत्त गणित मास्टर महेंद्र सिंह, राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय खोरी के भीम सिंह, राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय पीथड़ावास के प्राध्यापक खुशवंत सिंह ने अतिथियों के रूप में शिरकत की। प्राध्यापक सुनील, हेमंत और उपेंद्र के संयोजकत्व में आयोजित परीक्षा में नौवीं, दसवीं, 11वीं और 12वीं... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 01:02 AM (IST)
        

युवाओं से नई तकनीक पर काम करने का आह्वान

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी : सोमाणी पीजी इंस्टीच्यूट आफ टेक्नोलाजी एंड मैनेजमेंट संस्थान में 'इन्टेलीजेंट सिस्टम फॉर इंजीनियरिंग एंड मैनेजमेंट' विषय पर कार्यशाला का आयोजन किया गया। महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय रोहतक के कम्प्यूटर विभाग अध्यक्ष डा. नसीब सिंह गिल व सोमाणी इजीनियरिंग कालेज के बोर्ड आफ एडवाइजरी कमेटी के निदेशक डॉ. सीआर सिंगला, प्रो. वाईपी सिंह, प्रो. केहर सिंह, प्रो. आईडी बंसल व कार्य डी... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 01:01 AM (IST)
        

देश के विकास के लिए युवाओं को होना होगा महत्वाकांक्षी : राज्यपाल

जागरण सवांददाता, रेवाड़ी : जिला के समीपवर्ती क्षेत्र बिलासपुर स्थित जीआइटीएम ग्रुप के सभी तकनीकी संस्थानों का संयुक्त दीक्षांत समारोह का आयोजन हुआ। राज्यपाल कप्तान सिंह सोलंकी ने बतौर मुख्य अतिथि विद्यार्थियों को उपाधियां वितरित कीं। उन्होंने सभी तकनीकी संस्थानों जीआइटीमए जीसीई, जीसीडबल्यू के 15 सौ विद्यार्थियों को उपाधियां तथा 70 मेडल वितरित किए गए। मुख्य अतिथि ने विद्यार्थियों को संबोधित करते ह... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 01:01 AM (IST)
        

200 लीटर अवैध पेट्रोल के साथ एक गिरफ्तार

संवाद सहयोगी, बावल: राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या आठ पर रविवार को कसौला थाना पुलिस ने एक टाटा मैजिक गाड़ी से 200 लीटर अवैध पेट्रोल पकड़ा है। पुलिस ने गाड़ी चालक को भी गिरफ्तार कर लिया। आरोपी चालक तेल गुड़गांव से लेकर आया था। रविवार को कसौला थाना पुलिस को सूचना मिली कि एक व्यक्ति गुड़गांव से अवैध पेट्रोल लेकर राजस्थान की ओर जा रहा है। खाद्य आपूर्ति विभाग के निरीक्षक नरेश कुमार व कसौला थाना से एसआई ग्यारसी... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 01:00 AM (IST)
        

नाबालिग के अपहरण का मामला दर्ज

संवाद सहयोगी, कोसली: क्षेत्र के एक गांव निवासी एक व्यक्ति ने गांव लिसान निवासी एक युवक पर उसकी नाबालिग बेटी का अपहरण करने का आरोप लगाते हुए कोसली थाना पुलिस में मामला दर्ज कराया है। पुलिस को दी शिकायत में एक व्यक्ति ने कहा है कि उसकी 17 वर्षीय बेटी गत 25 मार्च को घर से नाराज होकर चली गई । अपने स्तर पर तालाश उन्हे ज्ञात हुआ कि उनकी बेटी को लिसान गाव का जितेन्द्र बहला-फुसला कर ले गया। पुलिस ने जित... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 01:00 AM (IST)
        

सड़क हादसों में चार की मौत, पांच घायल

जागरण संवादाता, रेवाड़ी: जिले में हुए अलग-अलग सड़क हादसों में चार लोगों की मौत हो गई, जबकि पांच लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। मोटरसाइकिल सवार दो युवकों की मौत, एक घायल रेवाड़ी-बावल मार्ग पर शनिवार की रात को अज्ञात वाहन की टक्कर से मोटरसाइकिल पर सवार दो युवकों की मौत हो गई, जबकि एक युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। गांव मायन निवासी 21 वर्षीय ललित, जयपुर के गांव फागी निवासी 19 वर्षीय चिरंजीलाल व 20 वर्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 01:00 AM (IST)
        

बच्चों में अच्छे संस्कार दें शिक्षक : राव इंद्रजीत

जागरण संवाददाता,रेवाड़ी: केंद्रीय रक्षा राज्यमंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने कहा है कि मां के बाद स्कूल से ही बच्चों को अच्छे संस्कार हासिल करने की प्रेरणा मिलती है। शिक्षकों को चाहिए वे कि बच्चों में अच्छे संस्कार दें। केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री शनिवार शाम को बावल क्षेत्र के गांव दुल्हेड़ा खुर्द स्थित ज्ञानदीप विद्या मंदिर स्कूल के वार्षिकोत्सव 'सृजन-2015' में बतौर मुख्य अतिथि बोल रहे थे। उन्होंने कह... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 01:00 AM (IST)
        

सांस्कृतिक कार्यक्रम के बीच मेधावी हुए सम्मानित

संवाद सहयोगी, कोसली : बच्चों को किताबी पाठ्यक्रम के साथ संस्कारित, व्यावहारिक व नैतिक शिक्षा का भी पाठ पढ़ाने के लिए शिक्षकों को पहल करनी चाहिए। यह बात सहकारिता मंत्री बिक्रम सिंह यादव ने गाव सुरहेली स्थित बाल संस्कार वैली पब्लिक स्कूल के वार्षिकोत्सव को संबोधित करते हुए कही। रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम के बीच वर्ष भर विभिन्न क्षेत्रों में उपलब्धियां हासिल करने वाले विद्यार्थियों को सम्मानित कि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 01:00 AM (IST)
        

लंबी कूद में स्वर्ण पदक जीतने पर दी बधाई

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी :जिला के गांव जौनावास निवासी विपुल यादव ने इंटर यूनिवर्सिटी खेलकूद प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक जीतकर क्षेत्र का नाम रोशन किया। इस उपलब्धि पर खेल प्रेमियों और अभिभावकों ने बधाई दी है। फरीदाबाद के वाइएमसीए विश्वविद्यालय के बीटेक तृतीय वर्ष के इस छात्र ने 22 मार्च को आइआइटी रूड़की में संपन्न हुई इंटर यूनिवर्सिटी लंबी कूद प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक जीता है। इस प्रतियोगिता में विभ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 01:00 AM (IST)
        

'मंडल आयोग की सिफारिश का मिले लाभ'

-पिछड़ा वर्ग कल्याण समिति की बैठक में उठी मांग जागरण संवाददाता, रेवाड़ी : हरियाणा प्रदेश पिछड़ा वर्ग (ब्लाक ए) कल्याण समिति के पदाधिकारियों की रविवार को नेहरू पार्क में बैठक हुई। अखिल भारतीय जांगिड़ ब्राह्माण महासभा के उपप्रधान श्रीचंद जांगिड़ की अध्यक्षता में हरियाणा प्रदेश पिछड़ा वर्ग (ब्लाक ए) कल्याण समिति के उपप्रधान रामेश्वर दयाल जांगिड़ ने मुख्य वक्ता के रूप में संबोधित किया। इसमें पिछड़ा वर्ग के... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 01:00 AM (IST)
        

दो गांवों में पशु चोरी की फिर हुई वारदात

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी : जिले में पशु चोरी की घटनाएं थम नहीं रही हैं। चोर जिले के गांव डालियाकी व गांव सालावास से पांच पशु चोरी कर ले गए। गांव डालियाकी निवासी निहाल सिंह ने पुलिस को दी शिकायत में कहा है कि शुक्रवार की रात को उसने अपने पशुओं को प्लाट में बांधा हुआ था। शनिवार की सुबह जब परिजन प्लाट में पहुंचे तो एक भैंस, एक कटड़ी व एक कटड़ा गायब मिले। चोर प्लाट में बंधे पशुओं को चोरी कर ले गए। सूच... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 01:00 AM (IST)
        

फर्जी शराब ठेका पकड़ा, आरोपी फरार

संवाद सहयोगी, बावल : क्षेत्र के गांव मोहम्मदपुर में आबकारी विभाग की अनुमति के बिना फर्जी देसी शराब का ठेका चल रहा था। पुलिस द्वारा दबिश देने पर सेल्समैन मौके से फरार हो गया। पुलिस ने ठेके से बड़ी मात्रा में अवैध शराब भी बरामद की है। बावल थाना पुलिस को सूचना मिली कि गांव मोहम्मदपुर में देसी शराब का अवैध ठेका चल रहा है। सूचना के आधार पर पुलिस ने शनिवार की शाम को ठेके पर छापामार कार्रवाई कर 1110 बोत... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 01:00 AM (IST)
        

अन्नदाता से फिर बेगाना हुआ मौसम

जागरण संवाददाता,रेवाड़ी: मौसम का पल-पल बदल रहा मिजाज किसानों के लिए परेशानी पैदा कर रहा है। जिले में शनिवार रात से मौसम ने फिर करवट ली तो किसान खेतों की तरफ दौड़ पड़े। रविवार को भी मौसम का मिजाज ऐसा ही बना रहा जिसके चलते किसान सरसों की थ्रेसिंग कराने की जल्दबाजी में नजर आए। जिले में इस बार हुई बेमौसम बारिश तथा ओलावृष्टि के चलते फसलों में काफी नुकसान हुआ है। इसकी वजह से सरसों का उत्पादन भी कम हुआ है... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 12:59 AM (IST)
        

अनाज मंडी में सुविधाएं नदारद

जागरण संवाददाता,रेवाड़ी: अनाज मंडी में सरसों की देरी से आवक के बाद भी तैयारियां के लिहाज से सुविधाएं शून्य हैं। सीजन के बावजूद मंडी में साफ-सफाई के अलावा अन्य कोई इंतजाम नहीं हुए है। शेड के प्रयोग पार्किंग के रूप में किया जा रहा है तो सरसों बेचने के लिए आने वाले किसानों को सड़कों पर ही अपनी उपज सुखानी पड़ रही है। बदलते मौसम के लिहाज से भी किसानों की फसलों को भीगने से बचाने की कोई वैकल्पिक व्यवस्था तक... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 12:59 AM (IST)
        

कंपनी से चोरी हुए कॉपर के तार

संस, बावल : यहां के औद्योगिक सेक्टर-पांच स्थित एक केबल बनाने वाली कंपनी से चोर हजारों रुपये की कॉपर की तार चोरी कर ले गए। घटना गत 13 मार्च की है, जबकि पुलिस ने शनिवार को चोरी का मामला दर्ज किया है। यहां के सेक्टर-पांच स्थित कंपनी से चोर गत 13 मार्च की रात को कापर की तार का बंडल चोरी कर ले गए। चोरी की वारदात का पता लगने के बाद कंपनी अधिकारियों ने अपने स्तर पर मामले की जांच की तथा शनिवार को कसौला ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 06:11 PM (IST)
        

इनेलो नेताओं ने किया ओलावृष्टि से प्रभावित गांवों का दौरा

संवाद सहयोगी, कोसली: इनेलो की एक प्रदेश स्तरीय टीम ने कोसली हल्के के ओलावृष्टि से प्रभावित गांव पाल्हावास, गुरावड़ा, पहराजवास, सुर्खपुर, शादीपुर व गुड़ियानी सहित अन्य गांवों का दौरा किया। टीम में शामिल पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अशोक अरोड़ा, वरिष्ठ नेता रामपाल माजरा, विधायक जाकिर हुसैन, गोपी चंद गहलौत, पूर्व विधायक गंगाराम आदि नेताओं ने गावों में जाकर ओलावृष्टि से नष्ट हुई फसलों का जायजा लिया। उन्होंने... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 03:40 AM (IST)
        

दिनदहाड़े सेंध लगा कर चोरी

संवाद सहयोगी, भिवाड़ी : कस्बे के यूआइटी सेक्टर आठ से बृहस्पतिवार को चोर दिनदहाड़े एक सूने मकान में सेंध लगा कर लगभग ढाई लाख रुपये के गहने, नकदी व अन्य सामान चोरी कर ले गए। दिन के समय हुई चोरी से क्षेत्रवासी भी सहमे हुए हैं। वारदात के समय मकान मालिक ड्यूटी पर गया हुआ था। पुलिस ने बताया कि यूआइटी सेक्टर आठ निवासी पवन कुमार बृहस्पतिवार को सुबह दस बजे ड्यूटी पर चले गए थे। उनकी पत्नी भी जयपुर गई हुई थी... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 03:40 AM (IST)
        

उत्साह और श्रद्धा के साथ मनी रामनवमी

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी : जिले भर में रामनवमी का पर्व धूमधाम से मनाई गई। मंदिरों में दिनभर पूजा अर्चना हुई। इसके साथ ही पिछले नौ दिन से चल रहे नवरात्र उत्सव का भी शनिवार को मां महागौरी की पूजा अर्चना के साथ समापन हुआ। श्रद्धालुओं ने हर्ष उल्लास के साथ पूजा अर्चना की। मंदिरों में सुबह से लगी रही श्रद्धालुओं की भीड़ रामनवमी और नवरात्र के अंतिम दिन मंदिरों में श्रद्धालुओं की भीड़ लगी रही। भजन, की... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 03:40 AM (IST)
        

'समाज को आइना दिखाता है समाचार पत्र'

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी : दैनिक जागरण के सेक्टर एक स्थित नए कार्यालय का शनिवार को रक्षा राज्यमंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने उद्घाटन किया। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कैप्टन अजय सिंह यादव सहित विभिन्न दलों व संगठनों के नेताओं ने भी जागरण के नए कार्यालय में पहुंचकर अपनी शुभकामनाएं दी। सभी गणमान्य लोगों ने कहा कि समाचार पत्र समाज को आइना दिखाता है। समाज को जागरूक करने में मीडिया की अहम भूमिका है। उद्घाटन... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 01:07 AM (IST)
        
(News from Rewari, Haryana)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें