Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
August 30,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

रेवाड़ी

लीड के लिए प्रस्तावित : कहीं बारिश तो कहीं सूखे ने रुलाया

जागरण संवाददाता,नारनौल : मौसम के उतार-चढ़ाव के कारण किसानों की फसलें चौपट होने के कगार पर आ गई है। जिले में कहीं बरसात न होने के कारण फसल सूख रही है तो कहीं बरसात के साथ तेज आंधी आने के कारण फसल बर्बाद हो गई। बारिश नहीं होने से जिले के नांगल चौधरी, सतनाली, महेंद्रगढ़ व मंडी अटेली क्षेत्र की फसलें सूख कर नष्ट हो रही है। जबकि कनीना में बरसात होने के बाद तेज हवाओं के कारण ग्वार व बाजरे की फसलें ग... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 06:11 PM (IST)
        

जो कल तक थे ' गैरों' में वो आज पड़े है पैरों में

प्रचार के रंग: -कई संभावित प्रत्याशी वोटरों के बीच अपना 'नृत्य' दिखा रहे हैं -चुनाव के दृष्टिगत कई अनोखे नजारे देखने को मिल रहे हैं जागरण संवाददाता, नारनौल : हरियाणा में विधानसभा चुनावों की घोषणा अभी तक हुई भी नहीं है किंतु चुनाव प्रचार का पारा गर्म है। एक ही पार्टी के कई संभावित प्रत्याशी वोटरों के बीच जाकर अपना 'नृत्य' दिखा रहे हैं। कुछ तो स्वयं दिल्ली में बैठे अपनी टिकट पक्की कर रहे हे और उ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 06:07 PM (IST)
        

मुख्य अध्यापक व मिड डे मील प्रभारी सस्पेंड

-बच्चों को टाट-पट्टी मुहैया नहीं कराने पर उपायुक्त ने की कार्रवाई -समय-समय पर सैंपल लेकर जांच करने के निर्देश दिए जागरण संवाददाता, रेवाड़ी : सरकारी स्कूलों में बच्चों को दिए जाने वाले दोपहर के भोजन में लापरवाही बरतना स्कूल के मुख्य अध्यापक और मिड डे मील प्रभारी को महंगा पड़ा। उपायुक्त आरसी वर्मा ने शुक्रवार को नेहरूगढ़ के स्कूल का औचक निरीक्षण किया था, जिस पर स्कूल के ढाई सौ बच्चों को बिना टाट प... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 05:48 PM (IST)
        

बाटम--भाजपा टिकट को लेकर एक अनार सौ बीमार की स्थिति

टिकट की टिक-टिक: फोटो नंबर-21, 22, 23, 24, 25, 26,27, 28, 29 ---------------- फ्लैग-अटकलों में जी रहे हैं धुरंधर, सुबह किसी को तो शाम को दूसरे को थमा रहे हैं टिकट -भाजपाई धुरंधरों को नाम तय करने में पसीना आ रहा है -बड़े नेता संख्या तीन की बजाय आधा दर्जन से अधिक बता रहे महेश कुमार वैद्य, रेवाड़ी : जिले की हाट सीट में शुमार रेवाड़ी विस सीट पर भाजपा की टिकट को लेकर एक अनार सौ बीमार वाली स्थिति ह... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 05:44 PM (IST)
        

किसे मिल रहा है भाजपा का टिकट

कानाफूसी का लोगो लगाएं ----------------- -चौपालों से लेकर हर गली-मोहल्ले तक दिनभर केवल एक ही सवाल -राजनीति के धुरंधर भी आकलन करने में विफल महेश कुमार वैद्य, रेवाड़ी : टिकट वितरण के मामले में इनेलो निश्चिंत है, क्योंकि जिले की तीनों विधानसभा सीटों पर हरी पगड़ी के उम्मीदवार मैदान में आ चुके हैं। कांग्रेस की टिकटों को लेकर भी साधारण बदलाव के अलावा कहीं असाधारण बात नजर नहीं आ रही, लेकिन रेवाड़ी, बावल... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 05:36 PM (IST)
        

पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता के विजेताओं को किया सम्मानित

फोटो नंबर: 6 है। जासं, रेवाड़ी : माडल टाउन स्थित बाल भवन में आयोजित पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता में कैनाल वैली की छात्राओं ने सराहनीय प्रदर्शन किया। प्रतियोगिता में सफेद गु्रप में सातवीं कक्षा की स्वीटी पुत्री रवींद्र कुमार सातवां व नीले ग्रुप में दसवीं कक्षा की प्रियंका पुत्री खजान सिंह ने दूसरा स्थान प्राप्त कर किया। छात्राओं ने इस उपलब्धि का श्रेय अपने माता-पिता व अध्यापकों को दिया है। इस अवसर पर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 05:23 PM (IST)
        

इनाम के साथ मिली गांव व नाम को पहचान

खेल दिवस पर विशेष: फोटो संख्या: 30 ----------------- -गांव पुरुखोत्तमपुर निवासी बलराज यादव ने वर्ष 2010 में जीता था रजत -एशियाई खेलों की नौकायन प्रतिस्पर्धा में देश के लिए भाग लिया ज्ञान प्रसाद, रेवाड़ी : पैसा बहुत कुछ होता है, लेकिन सब कुछ नहीं। यह ठीक है कि मुझे मेरी उपलब्धि के हिसाब से राज्य सरकार ने पुलिस सेवा में पद नहीं दिया, लेकिन 15 लाख के इनाम के साथ मुझे सबसे बड़ा इनाम ये मिला है कि ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 05:00 PM (IST)
        

पदक जीतने पर कालेज की छात्राओं को किया सम्मानित

खेल जानर: फोटो संख्या 12 जासं, रेवाड़ी : गत दिनों पुलिस लाइन स्थित डीएवी पब्लिक स्कूल में आयोजित जिलास्तरीय ताइक्वांडो प्रतियोगिता में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाली आरडीएस पब्लिक ग‌र्ल्स कालेज की छात्राओं को शुक्रवार को सम्मानित किया गया। इस प्रतियोगिता में विभिन्न भार वर्ग में कालेज की ग्यारह छात्राओं में से पांच छात्राओं ने स्वर्ण तथा तीन ने रजत जबकि दो ने कांस्य सहित कुल दस पदक जीतकर अपनी प्रतिभ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 04:41 PM (IST)
        

इनसो के नवनियुक्त हलकाध्यक्ष का स्वागत

हलचल: जासं, रेवाड़ी : इनेलो की छात्र इकाई इनसो के नवनियुक्त बावल हलका प्रधान सतेंद्र झाबुआ का बावल में इनेलो कार्यकर्ताओं ने स्वागत किया। कार्यकर्ताओं ने सतेंद्र झाबुआ को नई जिम्मेदारी मिलने पर बधाई देते हुए कहा कि युवाओं को अधिकाधिक संख्या में जोड़ने से पार्टी मजबूत होगी। सतेंद्र ने अपनी नियुक्ति पर इनसो के राष्ट्रीय अध्यक्ष दिग्विजय सिंह चौटाला, प्रदेशाध्यक्ष प्रदीप देशवाल व जिला संयोजक कैलाश रा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 04:39 PM (IST)
        

जारी है पीएम जन-धन योजना के तहत खाते खोलने की मुहिम

फोटो संख्या-15 व 16 -रेवाड़ी जिले में खुल चुके हैं 20 हजार से अधिक बैंक खाते जागरण संवाददाता, रेवाड़ी : प्रधानमंत्री जन-धन योजना के तहत विभिन्न बैंकों में खाते खोलने का काम जारी है। अब तक जिले में करीब 20 हजार बैंक खाते खोले जा चुके हैं। शुक्रवार को यहां के विजय नगर स्थित भारतीय स्टेट बैंक तथा बावल स्थित ओरियंटल बैंक आफ कामर्स शाखा की ओर से शुक्रवार को जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया। शिविर के ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 04:35 PM (IST)
        

परमिट देने के विरोध में रोडवेज कर्मियों ने किया प्रदर्शन

फोटो संख्या-4 -आरटीए कार्यालय पर प्रदर्शन के बाद मुख्यमंत्री के नाम सौंपा ज्ञापन -परमिट प्रक्रिया बंद नहीं करने की स्थिति में हड़ताल की चेतावनी जागरण संवाददाता, रेवाड़ी : रोडवेज कर्मचारी तालमेल कमेटी ने शुक्रवार को 3519 निजी बसों के परमिट देने की शुरू की गई प्रक्रिया के विरोध आरटीए कार्यालय पर प्रदर्शन करके प्रक्रिया को बंद करने की मांग सहायक आरटीए को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा। प्रदर्शन से... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 04:31 PM (IST)
        

दो मकानों में सेंध लगा कर लाखों के जेवरात व नकदी चोरी

फोटो संख्या-5 -शुक्रवार की सुबह चोरी की घटना का पता लगा जागरण संवाददाता, रेवाड़ी : जिले में चोर गांव धामलावास व निमोठ स्थित दो मकानों में सेंध लगा कर लाखों रुपये के जेवरात व नकदी चोरी कर ले गए। गांव निमोठ निवासी रविंद्र कुमार बृहस्पतिवार की रात अपने परिवार केस साथ घर में सोए हुए थे। रात को घर में चोरों ने सेंध लगा दी। चोर ने घर में रखा सामान खंगाला डाला तथा संदूक का ताला तोड़ कर 50 हजार रुपये की... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 04:28 PM (IST)
        

जमीन धोखाधड़ी में सात लोगों पर केस दर्ज

-23 कनाल जमीन को भाकली निवासी करण सिंह को ठेके पर दी थी जागरण संवाददाता, रेवाड़ी : पुलिस ने फर्जी कागजात तैयार कर जमीन की खरीद-फरोख्त करने के दो अलग-अलग मामलों में एक महिला सहित सात लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है। भाकली निवासी बनारसी दास ने गांव में स्थित अपनी 23 कनाल जमीन को भाकली निवासी करण सिंह को ठेके पर दी थी। करण सिंह ने फर्जी कागजात तैयार करा इस जमीन को जिला झज्जर के गांव बा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 04:26 PM (IST)
        

मुझे कुछ कहना है

फोटो संख्या-14 नाम: हवन कसाना उम्र 20 साल व्यवसाय: छात्र रिहाइश: धारूहेड़ा वोट क्यों देंगे: अपने मताधिकार का प्रयोग करने तथा अच्छे उम्मीदवार को चुनने के लिए। कैसे उम्मीदवार को वोट देंगे : युवाओं के हितों की बात करने वाले उम्मीदवार को। युवाओं की उपेक्षा ही सबसे बड़ा मुद्दा: हर राजनीतिक दल युवाओं की बात करते हैं लेकिन उसके मुकाबले प्रतिनिधित्व नहीं देते हैं। युवाओं को आज हर स्तर पर समस्याओं से ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 04:23 PM (IST)
        

हरितालिका तीज महोत्सव में दिखी सांस्कृतिक छटा

-नेपाल की संस्कृति पर आधारित गीत, संगीत कीप्रस्तुति -विभिन्न समसामयिक विषयों पर अपने विचार रखे फोटो संख्या 01 व 19 जागरण संवाददाता, रेवाड़ी : यहां रह रहे नेपाली मूल के लोगों ने संस्कृति से जुड़ा हरितालिका तीज पूर्ण श्रद्धा और उल्लास के साथ मनाया। मूल प्रवाह अखिल भारत नेपाली एकता समाज महिला नगर समिति की ओर से बृहस्पतिवार शाम को सैनी धर्मशाला में हरितालिका तीज महोत्सव का आयोजन किया गया। रेवाड़ी, ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 04:20 PM (IST)
        

लीड-यूज एंड थ्रो की नीति पर चलती है भाजपा

हलचल: फोटो नंबर-17 सबहेड-गैर आएसएस विचारधारा के नेता की भाजपा में कोई हैसियत नहीं -निजी हितों से प्रेरित गठबंधन का यही हश्र होना था -बिश्नोई में अब कोई उपयोगिता नजर नही आ रही थी जागरण संवाददाता, रेवाड़ी : आए दिन अपनी ही पार्टी के खिलाफ आग उगलने वाले कांग्रेसी नेता वेद प्रकाश विद्रोही ने भाजपा-हजकां गठबंधन टूटने पर भाजपा पर तीखे शब्दबाण चलाए हैं। शुक्रवार को जारी बयान में विद्रोही ने कहा कि ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 04:13 PM (IST)
        

जागो वोटर:

-अपने अधिकार के प्रति जागरूक हो मतदाता फोटो संख्या 11 है। वोट डालना हमारा संवैधानिक अधिकार है, लेकिन दुर्भाग्य की बात है कि हम लोग इस अधिकार के प्रति कतई जागरूक व संवेदनशील नहीं हैं। चुनाव का दिन अवकाश का दिन नहीं होता यह तो वह पर्व है, जिसके बल पर हम पाच वर्ष तक खुशिया मना सकते हैं। अगर हम इस पर्व को छुट्टी के रूप में बिता देंगे तो आगे पाच वर्ष तक परेशानी झेलनी होगी। हमें अपने सोच में बदलाव क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 03:52 PM (IST)
        

मेरा घोषणा पत्र

फोटो संख्या 13 है। -लोगों की समस्याओं को प्राथमिकता देनी चाहिए राजनीतिक पार्टियों को क्षेत्रीय व आम लोगों की समस्याओं को प्राथमिकता देनी चाहिए। छोटी-छोटी समस्याओं की ओर ध्यान नहीं दिए जाने से आम लोगों को भारी परेशानी उठानी पड़ती है। राजनीतिक पार्टियों द्वारा अपने घोषणा पत्र में बहुत से वादे किये जाते है। -जिले में टूट चुकी सड़कों का पुनर्निर्माण किया जाए। -बिजली, पानी व स्ट्रीट लाइटों का सुचारु... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 03:50 PM (IST)
        

उपमंडल बनने के 26 साल बाद भी नगर पालिका का इंतजार

जानर: बड़ा मुद्दा फोटो संख्या, 7, 8, 9, 10 -ग्राम पंचायत दे चुकी है प्रस्ताव, लेकिन नहीं हुआ गंभीर प्रयास -मांग उठने के बाद स्थानीय लोगों को निराशा ही हाथ लगी संवाद सहयोगी, कोसली : यूं तो पिछले दस वर्षो में कोसली की 'सूरत' काफी बदली है, लेकिन वर्षो से चली आ रही एक मांग की हसरत अभी भी अधूरी है। उप मंडल का दर्जा मिलने के 26 साल बाद भी कोसली में नगर पालिका का गठन नहीं हो पाया है। विधानसभा चुनाव ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 03:46 PM (IST)
        

हथियार के बल पर दो युवकों से मारपीट

जासं, रेवाड़ी : यहां के रेलवे कंट्रोल रूम के निकट बुधवार की रात मोटरसाइकिल पर सवार बदमाशों ने दो युवकों के साथ पिस्टल के बल पर जम कर मारपीट की। मारपीट करने के बाद हमलावर मौके से फरार हो गए। इस वारदात से लोगों में दहशत है। मोहल्ला रामसिंहपुरा निवासी विकास बुधवार की रात अपने दोस्त दुर्गा कालोनी निवासी सचिन के साथ मोटरसाइकिल से घर जा रहा था। रेलवे कंट्रोल रूम के निकट तीन मोटरसाइकिलों पर सवार लगभग 9 य... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 03:43 PM (IST)
        
(News from Rewari, Haryana)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें