Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 31,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

रेवाड़ी

बाटम: कल 25 बरस का युवा हो जाएगा रेवाड़ी

फोटो नंबर: 14 व 15 फ्लैग--हरियाणा के जन्मदिवस से जुड़ा है रेवाड़ी का जन्म, 1 नवंबर 1989 को अस्तित्व में आया -मिला विश्वविद्यालय, अधूरा है मेडिकल कालेज का सपना -जिले में एमबीआईआर जैसी परियोजनाओं सिरे चढ़ाना चुनौती जागरण संवाददाता, रेवाड़ी : शनिवार को जिस समय हम हरियाणा दिवस मनाएंगे तब हम रेवाड़ी का जन्मदिवस भी मनाएंगे, क्योंकि हरियाणा के जन्मदिवस 1 नवंबर को ही रेवाड़ी जिला भी अस्तित्व में आया थ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 05:30 PM (IST)
        

एक नजर

विद्यार्थियों का उत्कृष्ट प्रदर्शन संस, कनीना : हाल ही में बाल भवन नारनौल में जिला स्तर की विभिन्न प्रतियोगिओं के दौरान आरआरसीएमसी सेकेंडरी स्कूल कनीना की छात्रा ने उत्कृष्ट प्रदर्शन करते हुए अंजू ने 'मोनो एक्टिंग' में तीसरा स्थान व जूनियर वर्ग में छवि व नीतू ने रंगोली में सात्वना पुरस्कार प्राप्त कर विद्यालय का नाम गौरवान्वित किया। विद्यालय आगमन पर विद्यालय के चेयरमैन रोशन लाल यादव ने विजेता छा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 05:10 PM (IST)
        

बाटम-सुविधाओं के अभाव में बेहतरी की उम्मीद

खेल जानर : फोटो संख्या 08 स्लग-उपेक्षा फ्लैग-जिले के करीब ढाई सौ से अधिक खिलाड़ी प्रदेश के विभिन्न जिलों में भाग ले रहे हैं -खिलाड़ियों के अनुसार मिलने वाली डाइट की राशि नाकाफी -औपचारिकताओं तक सिमटी प्रतियोगिताएं जागरण संवाददाता, रेवाड़ी : इन दिनो शिक्षा विभाग की ओर से राज्यस्तरीय खेलकूद प्रतियोगिताएं जोरों पर चल रही हैं। भले जिले में कोई राज्यस्तरीय प्रतियोगिता नहीं हो रही हो, लेकिन जिले के ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 05:04 PM (IST)
        

एक नजर

सड़क दुर्घटना में स्कूटर चालक घायल संस, महेद्रगढ़: यहां के त्रिवेणी चौक के पास बृहस्पतिवार सुबह हुई सड़क दुर्घटना में स्कूटर सवार सुनील कुमार मोहल्ला करेलिया बाजार निवासी गंभीर रूप से घायल हो गया। सुनील कुमार स्कूटर पर सवार होकर सब्जी मण्डी की ओर से त्रिवेणी चौक की ओर आ रहा था। रास्ते में खड़ी सब्जी से भरी पिकअप गाड़ी के चालक ने अचानक दरवाजा खोलने के कारण स्कूटर चालक दरवाजे से टकराकर गिरकर गंभीर रूप ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 04:59 PM (IST)
        

टाप बाक्स: बहुत कुछ खोकर पाया छप्पर से गगनचुंबी सफर

फोटो नंबर: 9, 10 व 11 म्हारा हरियाणा: 48 वर्ष -------------------- सबहेड-क्या खोया क्या पाया की समीक्षा करें तो अमूल्य विरासत खोकर हुआ है पाने का पलड़ा भारी -औद्योगिकीकरण व विकास के कारण खत्म हुआ पिछड़ेपन का युग -दुपहिया वाहन बनाने में देश भर में टाप-3 में है जिला रेवाड़ी महेश कुमार वैद्य, रेवाड़ी : छप्पर से गगनचुंबी इमारतों का सफर.. अरावली पर्वत श्रंखला के गहरे जंगल की जगह कंक्रीट के जंगल का... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 04:58 PM (IST)
        

आस्था में स्वच्छता का नहीं रहा ध्यान

फोटो संख्या 06 -स्वच्छ भारत-स्वस्थ भारत का लोगो लगाएं -मन की पवित्रता के साथ साफ सफाई करना भूल गए -सभी लोग एक दूसरे को मुबारकबाद देते हुए चल दिए जागरण संवाददाता, रेवाड़ी : वैसे तो छठ पर्व को आस्था और स्वच्छता का प्रतीक माना जाता है। श्रद्धालु भी 'नहाय खाय,' 'खरना' के दौरान घर और घाट की सफाई व्यवस्था का विशेष ध्यान रखते हैं। साथ ही अस्ताचलगामी सूर्य और सूर्योदय पर भी नए कपड़े धारण करने के साथ लो... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 04:47 PM (IST)
        

भैंस चोरी कर भाग रहे बदमाश दबोचे

-पूछताछ में बदमाशों ने चोरी की कई वारदातें भी कबूलीं -धारूहेड़ा व भिवाड़ी में की थी चोरी की घटनाएं जागरण संवाददाता, रेवाड़ी : जिले के गांव मसानी से भैंस चोरी कर भाग रहे दो बदमाशों को धारूहेड़ा थाने की पुलिस ने गांव खलियावास के निकट काबू कर लिया, जबकि उनके अन्य साथी मौके से भागने में कामयाब हो गए। पूछताछ में बदमाशों ने चोरी की कई वारदातें भी कबूली हैं। गांव मसानी निवासी सुलतान सिंह ने अपनी भैंस को ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 04:16 PM (IST)
        

एक नजर

जिला अस्पताल में सफाई अभियान पहली से जासं, नारनौल: हरियाणा सरकार द्वारा घोषित स्वच्छ हरियाणा, स्वच्छ भारत अभियान के तहत जिला अस्पताल में 1 नवंबर को सफाई अभियान सप्ताह चलाया जाएगा। सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि एक नवंबर से 7 नवंबर तक चलने वाले इस कार्यक्रम के तहत सिविल सर्जन नारनौल डा. विजय दहिया की अध्यक्षता में समस्त अधिकारी, कर्मचारी व रोटरी कल्ब नारनौल के सहयोग से सफाई अभियान का शुभारम्भ 1 नवंब... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 04:16 PM (IST)
        

आज धूमधाम से मनेगी गोपाष्टमी

संस, महेद्रगढ़: श्री गौशाला महेंद्रगढ़ के प्रागण में गौशाला कार्यकारिणी एवं गोभक्तों की बैठक गौशाला प्रधान राव सहीराम की अध्यक्षता में संपन्न हुई। बैठक में 31 अक्तूबर को गोपाष्टमी पर्व धूमधाम से मनाने के बारे में विचार-विमर्श हुआ। गौशाला के उप प्रधान किशनचंद बोहरा ने बताया कि गोपाष्टमी के पर्व पर प्रदेश सरकार के मंत्री प्रो. रामबिलास शर्मा उपस्थित रहेगे। उन्होंने बताया कि इस अवसर पर क्षेत्र के जान... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 04:08 PM (IST)
        

सेंध लगाकर चार जगह से लाखों की चोरी

-पुलिस ने चोरी का मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू की जागरण संवाददाता, रेवाड़ी : जिले में चोरी की घटनाएं थम नहीं रही हैं। चोर अलग-अलग स्थानों पर चार जगह सेंध लगा कर लाखों रुपये के जेवरात व नकदी चोरी कर ले गए। गांव बूढ़पुर निवासी उदय सिंह मंगलवार की रात अपने घर पर परिवार सहित सोये थे। रात को चोरों ने घर में सेंध लगा कर 1.20 लाख रुपये व जेवरात चोरी कर लिए। बुधवार की सुबह घर में रखा सामना बिखरा हुआ मिला... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 03:57 PM (IST)
        

तीन स्थानों से मोटरसाइकिल चोरी

जासं, रेवाड़ी : जिले में अलग-अलग स्थानों से चोर तीन मोटरसाइकिल चोरी कर ले गए। गांव काठूवास निवासी जयवेंद्र अपनी मोटरसाइकिल पर सरस्वती विहार में आए थे। उन्होंने अपनी मोटरसाइकिल मोहल्ले में ही खड़ी की थी। कुछ समय बाद जब वे वापस लौटे तो मोटरसाइकिल गायब मिली। इसी क्रम में मोहल्ला साधुशाह नगर निवासी राजबीर बुधवार को अपनी मोटरसाइकिल पर माडल टाउन स्थित ऊर्जा पार्क में आए थे। वे मोटरसाइकिल पार्क के बाहर ख... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 03:52 PM (IST)
        

लीड-39 प्रतियोगिताओं के लिए बनेंगे पांच मंच

फोटो आरइडब्ल्यू- 7 -एमडीयू की क्षेत्रीय युवा महोत्सव की तैयारियां जोरों पर -राजकीय महाविद्यालय नाहड़ में 6 नवंबर से शुरू होगा महोत्सव जागरण संवाददाता, रेवाड़ी : महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय रोहतक की ओर से 6 नवंबर से आरंभ होने वाले युवा महोत्सव को लेकर तैयारियां जोरों पर हैं। पांच मंचों पर कुल 39 प्रतियोगिताओं में रेवाड़ी और महेंद्रगढ़ के महाविद्यालय के प्रतिभागी हिस्सा लेंगे। इसके लिए कार्यक्रम ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 03:49 PM (IST)
        

व्रतियों ने सुख समृद्धि की कामना की

संस, धारूहेड़ा : धारूहेड़ा कस्बे के समीपवर्ती क्षेत्र भिवाड़ी में भी छठ पर्व धूमधाम से मनाया गया। पूर्वाचल वासियों ने जहां बुधवार शाम को अस्ताचलगामी सूर्य को अ‌र्घ्य दिया वहीं बृहस्पतिवार को सुबह भी व्रतियों ने उगते सूर्य को अ‌र्घ्य देकर सुख समृद्धि की कामना की। शहर में बने कृत्रिम घाटों पर काफी संख्या में श्रद्धालु पहुंचे तो स्थानीय लोगों ने घाटों पर पहुंचकर अपनी शुभकामनाएं दीं। इस मौके पर किंग्स आट... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 03:41 PM (IST)
        

लीड--सूर्यदेव को अ‌र्घ्य देने उमड़े श्रद्धालु

छठ पर्व: सबहेड-कृत्रिम घाटों पर सुबह की बेला में ही पहुंच कर परिवार और समाज की सुख समृद्धि की कामना की -व्रत खोलने के बाद श्रद्धालुओं ने दी एक दूसरे को बधाई -उत्सव भरे माहौल के बीच कृत्रिम घाटों पर उमड़े श्रद्धालु फोटो संख्या : 1, 2, 3, 4 जागरण संवाददाता, रेवाड़ी : पिछले तीन दिनों से शुरु हुआ छठ महापर्व का बृहस्पतिवार को श्रद्धालुओं द्वारा उगते सूर्य को अ‌र्घ्य देने के साथ समापन हो गया। सूर्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 03:39 PM (IST)
        

गोलियां चलाकर फैलाई दहशत

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी : शहर में फिर गोली चलने से दहशत का माहौल बना हुआ है। मंगलवार की रात को मोहल्ला संघी का बास में बाइक सवार बदमाश फायरिंग करते हुए भाग गए। इस दौरान उन्होंने एक घर पर भी गोलियां बरसाई। हालांकि किसी को नुकसान नहीं हुआ। जिस समय बदमाश मोहल्ले में फायरिंग करते हुए मोटर साइकिल पर घूम रहे थे, उस दौरान मोहल्ले में जागरण चल रहा था। फायरिंग के बाद वहां पर अफरातफरी मच गई। घटना की सूच... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 08:30 PM (IST)
        

कुतुबपुर में चारपाई पर पड़ा मिला श्रमिक का शव

दुकान पर बतौर श्रमिक कार्य करता था जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: यहां के मोहल्ला कुतुबपुर में रह रहे एक श्रमिक का शव बुधवार की सुबह कमरे में चारपाई पर पड़ा हुआ मिला है। मृत के गले में तौलिया लिपटा हुआ था। पुलिस को श्रमिक की हत्या का अंदेशा भी है। उत्तर प्रदेश के जिला गौंडा के गांव शीशवाड़ा निवासी बाबूराम पिछले कई वर्षो से यहां के मोहल्ला कुतुबपुर में रह रहा था। बाबूराम यहीं के एक व्यक्ति की दुकान पर ब... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 07:38 PM (IST)
        

दो युवकों पर लगाया नकदी व जेवरात चोरी का आरोप

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: जिले के गांव चिमनावास से चोर एक घर में सेंध लगा कर हजारों रुपये की नकदी व जेवरात चोरी कर ले गए। घटना 19 अक्टूबर रात की है। पीड़ित व्यक्ति ने गांव के ही दो युवकों पर घर में चोरी करने का आरोप लगाया है। गांव चिमनावास निवासी ईश्वर सिंह ने पुलिस को दी शिकायत में कहा है कि गत 19 अक्टूबर की रात को वह परिवार सहित अपने घर पर सोया हुआ था। रात को चोरों ने सेंध लगा दी तथा घर में रखे ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 07:37 PM (IST)
        

एकल नृत्य में अलिशा रही विजेता

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी : बाल भवन में चल रहे बाल महोत्सव के दौरान बुधवार को एकल नृत्य प्रतियोगिता का आयोजन हुआ। इसका शुभारंभ जिला बाल कल्याण परिषद की अध्यक्ष कमलेश वर्मा ने किया। जिला बाल कल्याण अधिकारी प्रेम कुमार यादव की अध्यक्षता में संजीता यादव, सविता मदान, ज्योत्सना यादव, ममता यादव ने निर्णायक मंडल की भूमिका निभाई। प्रतियोगिता के द्वितीय वर्ग में ओपन वर्ग की अलिशा प्रथम, आरपीएस स्कूल की पुष... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 07:28 PM (IST)
        

डबल डेकर व गरीब रथ में बढ़ाए एसी कोच

जागरण संवाददाता, रेवाडी: उत्तर-पश्चिम रेलवे द्वारा दिल्ली-जयपुर डबल डेकर तथा अजमेर-चंडीगढ़ गरीब रथ त्रि-साप्ताहिक एक्सप्रेस में एसी कोच की संख्या में अस्थायी बढोतरी की गई है। उत्तर-पश्चिमी रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी तरुण जैन के अनुसार जयपुर से दिल्ली सराय रोहिल्ला के बीच चलने वाली डबल डेकर ट्रेन में एक एक्जीक्यूटिव वातानुकूलित कुर्सीयान में कोच की संख्या बढ़ाई गई है। अब इस ट्रेन में 72 सीटे... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 07:24 PM (IST)
        

वीएचपी की स्वर्ण जयंती पर रक्तदान शिविर दो को

रेवाड़ी: विश्व हिंदू परिषद की स्वर्ण जयंती वर्ष पर बजरंग दल की ओर से आगामी दो नवंबर को रक्तदान शिविर का आयोजन किया जाएगा। बजरंग दल के जिला संयोजक पवन शर्मा ने बताया कि आगामी दो नवंबर को सरस्वती विहार स्थित किरण अस्पताल में शिविर का आयोजन किया जाएगा। शिविर का शुभारंभ विधायक रणधीर सिंह कापड़ीवास करेंगे तथा अध्यक्षता सेवानिवृत्त आईएफएस श्रीभगवान सिंह करेंगे। उन्होंने बताया कि कार्यक्रम में विश्व हिंदू ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 07:23 PM (IST)
        
(News from Rewari, Haryana)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें