Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 24,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

रेवाड़ी

अनाथ व गूंगी-बहरी लड़की की शादी कराई

जागरण सवांददाता, नारनौल : सही मायनों में नर सेवा नारायाण सेवा है। इन्हीं पंक्तियों को सार्थक करते हुए महिला चेतना समिति ने एक गूंगी व बहरी लड़की व लड़के का विवाह कराया। लड़की मंजू जो गूंगी व बहरी है। वह करीब दो साल से महिला चेतना समिति के अल्पावास गृह में रह रही थी। समिति ने इस अनाथ लड़की को सभी सहायता उपलब्ध कराई तथा उसे स्वालंबी बनाने के लिए सिलाई, कढ़ाई आदि का काम भी सिखाया। समिति ने मंगलवार क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 08:05 PM (IST)
        

वाटर पाइप लाइन पर सिंचाई व जनस्वास्थ्य विभाग में टकराव

संवाद सहयोगी, बावल: क्षेत्र के गाव खेड़ा मुरार से हरचंदपुर के बीच बिछाई जा रही पेयजल लाइन को लेकर सिंचाई व जनस्वास्थ्य विभाग आमने-सामने आ गए हैं। एक बार काम रोकवाने के आदेश के बाद भी जनस्वास्थ्य विभाग द्वारा पाइप लाइन बिछाने का काम शुरू रखने पर सिचाई विभाग ने मंगलवार को पुलिस में शिकायत दर्ज करा दी है। सिंचाई विभाग का कहना है कि जन स्वास्थ्य विभाग द्वारा नहर के साथ-साथ पेयजल लाइन बिछान... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 07:37 PM (IST)
        

नामकरण विवाद सुलझाने के प्रयास जारी

संवाद सहयोगी, कोसली: कोसली व भाकली नामक दो गांवों के बीच सरकारी इमारतों के नामककरण को लेकर चल रहे विवाद को खत्म करने के लिए फिर से प्रयास शुरू कर दिए गए हैं। मंगलवार को कोसली डीएसपी हरेद्र सिंह ने गाव भाकली के एक प्रतिनिधि मंडल से मुलाकात की। डीएसपी हरेद्र सिंह ने कहा कि दोनों गावों के बीच आपसी भाईचारा कायम करने का प्रयास करना चाहिए। अन्यथा पुलिस कानून के अनुरूप कार्रवाई के लिए बाध्य होगी। भाक... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 07:22 PM (IST)
        

धारूहेडा नपा की मतदाता सूची जारी

रेवाड़ी: जिला निर्वाचन कार्यालय की ओर से धारूहेड़ा नगर पालिका की मतदाता सूची का मंगलवार को अंतिम प्रकाशन कर दिया गया। उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी सीजी रजनी काथन ने इस बात की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि मतदाता सूची को जिला प्रशासन रेवाड़ी की वेबसाइट रेवाडी.जीओवी. इन पर अपलोड कर दिया गया है। इच्छुक मतदाता नगर पालिका धारूहेड़ा कार्यालय तथा प्रशासक एवं नायब तहसीलदार धारूहेड़ा के ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 07:16 PM (IST)
        

बार एसोसिएशन चुनाव के लिए मतदान 30 को

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: जिला बार एसोसिएशन 12 पदों के लिए 24 अप्रैल को होने वाले चुनाव अब 30 अप्रैल होंगे। पंजाब और हरियाणा की बार काउंसिल की ओर से जारी अधिसूचना के अनुसार मतदान के दिन अधिवक्ता मतदान के दिन भी हलफनामा देकर अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर सकते हैं। हालाकि चुनाव अधिकारी ने अभी इसकी पुष्टि नहीं की है। उनका कहना है कि पंजाब एवं हरियाणा की बार कौंसिल की ओर से उन्हे लिखित में निर्देश नहीं ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 07:13 PM (IST)
        

लीड..बच्चों में दिखी पृथ्वी को बचाने की चिंता

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी : पृथ्वी दिवस पर मंगलवार को जिले के विभिन्न स्कूलों में कार्यक्रम आयोजित किए गए। विद्यार्थियों ने अपनी प्रस्तुति के माध्यम से पृथ्वी को बचाने का संदेश दिया। दुल्हेड़ा खुर्द स्थित सीनियर सेकेंडरी स्कूल में हुए कार्यक्रम में प्रबंधक रोहताश यादव ने कहा कि पेड़ों की लगातार कटाई से पर्यावरण संतुलन बिगड़ रहा है। उन्होंने विद्यार्थियों से अधिक से अधिक संख्या में पौधे लगाने व उनका सं... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 06:37 PM (IST)
        

बावल के प्रमुख औद्योगिक इकाइया

1. वाइकेके इडिया लि. 2. असाई इडिया सेफ्टी ग्लास लि. 3. बैक्टन एंड डिकिन्सन लि. 4. कन्साई नेरोलेक पेंट्स लि. 5. इडोनिशान फूड्स लि. 6. मुसासी ऑटो पा‌र्ट्स लि. 7. सनकाई जिकेन इडिया लि. 8. एक्साइड इडस्ट्रीज लि. 9. कपारो मारुति लि. 10. टीआइटी मैटल लि. 11. स्पेस एग इडिया लि. और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 06:31 PM (IST)
        

स्थापना दिवस पर पुनर्मिलन समारोह आयोजित

जासं, रेवाड़ी : दिल्ली रोड स्थित दिल्ली पब्लिक स्कूल के स्थापना दिवस पर पुनर्मिलन समारोह का आयोजन हुआ। इसमें स्कूल के पुराने विद्यार्थियों को आमंत्रित कर उनके अनुभवों को साझा किया गया। स्कूल के शैक्षणिक सत्र 2008-09 से लेकर पिछले सत्र तक के विद्यार्थियों ने अपनी उच्चतर शिक्षा के साथ स्कूली जीवन की यादों को ताजा किया। स्कूल प्रबंधन की ओर से सभी विद्यार्थियों को स्कूल का न्यूज लेटर प्रदान किया गया। ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 06:26 PM (IST)
        

बॉक्स..छोटे पड़ रहे शेड, बढ़ रही परेशानी

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी : इन दिनों नई अनाज मंडी में फसलों की बंपर आवक हो रही है। पिछले साल की तुलना में भले इस बार आवक कम हो, लेकिन अप्रैल के दौरान गेहू और सरसों की आवक से मंडी परिसर के शेड छोटे पड़ जाते है। इस स्थिति में सबसे ज्यादा परेशानी किसानों को उठानी पड़ती है। उन्हे अनाज जहा तहा बिखेरना पड़ रहा है। इससे उनका काफी अनाज बर्बाद हो जाता है। जगह जगह बिखरा पड़ा है अनाज मंडी में शेड के नीचे अधिकाश ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 06:24 PM (IST)
        

अल्पना व सोनिया ने उत्तीर्ण की नेट परीक्षा

जासं, रेवाड़ी : जेआर मेमोरियल बीएड कालेज की प्राध्यापिका अल्पना खरे और सोनिया शर्मा ने नेट परीक्षा उत्तीर्ण की है। उनकी इस सफलता पर कालेज प्रबंधन ने उन्हें सम्मानित किया। विज्ञान प्राध्यापिका अल्पना खरे और अंग्रेजी विषय की प्राध्यापिका सोनिया शर्मा ने गत वर्ष 29 दिसंबर को आयोजित परीक्षा में शिक्षा विषय में यह उपलब्धि हासिल की। इस उपलब्धि पर कालेज प्रबंधन की ओर से संस्था के चेयरमैन महेंद्र रूपेला ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 06:23 PM (IST)
        

लीड..मरम्मत का काम बनेगा उद्योगों के लिए बाधा

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी : मई और जून में बावल औद्योगिक क्षेत्र में बिजली की किल्लत होने का अंदेशा है। निगम ने रेवाड़ी से बावल जाने वाली बिजली लाइन के कंडक्टरों को बदलने की योजना बनाई है। इसमें लगभग दो महीने का समय लगेगा। इस दौरान 23 दिनों तक आपूर्ति शटडाउन रहेगी। इससे यहां की दर्जनों औद्योगिक इकाइयों में कार्य बाधित रहने की आशंका है। हांलाकि पेयजल और अन्य अति आवश्यक सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 06:04 PM (IST)
        

एंकर..नए कैंपस में खटकेंगे पुराने कोर्स

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: बोर्ड की परीक्षा देने के बाद से ही छात्र स्कूल बाउंड्री से निकलकर कॉलेज कैंपस में कुलांचे भरने का सपना संजोने लगते हैं। जिन छात्रों को अपनी काबिलियत पर यकीन होता है, वे नयापन में अधिक रूचि दिखाते हैं। रिजल्ट से पहले ही ऐसे छात्र अच्छे कॉलेज, नए और वर्सेटाइल कोर्स तथा अच्छी फैकेल्टी की पड़ताल शुरू कर देते हैं। इन दिनों हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड और केंद्रीय माध्यमिक शिक... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 05:26 PM (IST)
        

ग्रामीणों ने कार्य रुकवाया

जासं, धारूहेड़ा : गाव गढ़ी अलावलपुर में एक कंस्ट्रक्शन कंपनी द्वारा बिछाई जा रही पानी व सीवर लाइन के कार्य को ग्रामीणों ने रुकवा दिया। कंपनी के अधिकारियों ने ग्रामीणों पर हमला करने व जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगाया है। पुलिस ने बताया कि गाव गढ़ी अलावलपुर में एक कंस्ट्रक्शन कंपनी द्वारा बनाई जा रही बिल्डिग के लिए पानी व सीवर लाइन बिछाई जा रही थी। इस दौरान कुछ ग्रामीण मौके पर पहुच गए तथा का... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 04:27 PM (IST)
        

अस्पताल के सामने से मोटरसाइकिल चोरी

रेवाड़ी : माडल टाउन स्थित एक निजी अस्पताल के सामने से मोटरसाइकिल चोरी हो गई। कर ले गए। माडल थाने में इस संबंध में शिकायत की गई है। पुलिस को शिकायत में मोहल्ला बल्लूवाड़ा निवासी सचिन सैनी ने कहा कि वह सोमवार को अपनी मोटरसाइकिल से माडल टाउन स्थित निजी अस्पताल में आया था। वह मोटरसाइकिल बाहर खड़ी करके अंदर चला गया। कुछ समय बाद जब वह वापस लौटा तो मोटरसाइकिल गायब मिली। उसने मोटरसाइकिल की तलाश की लेकिन नह... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 04:26 PM (IST)
        

पति पर दहेज प्रताड़ना का मामला दर्ज

रेवाड़ी : गाव बीकानेर निवासी एक महिला ने पति पर दहेज प्रताड़ना व मारपीट का आरोप लगाया है। सदर थाने में दी गई महिला की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। शिकायत में महिला मीना ने कहा कि उसकी शादी 26 मई 2003 को झज्जार के गाव मुंढाड़ा निवासी जसवंत से हुई थी। मीना का आरोप है कि जसवंत उसेदहेज के लिए प्रताड़ित करता है, तथा माग पूरी न होने पर उससे मारपीट भी की गई। पुलिस ने शिकायत के आध... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 04:25 PM (IST)
        

पेट्रोल पंप में घुसा ट्राला

जासं, धारूहेड़ा : राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या-आठ पर गाव निखरी के निकट मारुति कार से भरा ट्राला एक पेट्रोल पंप में जा घुसा। ट्राले की टक्कर से पंप पर लगी मशीन टूट गई। राष्ट्रीय राजमार्ग-आठ पर दिल्ली की ओर से मारुति कारों से भरा एक ट्राला गाव निखरी के निकट एक पेट्रोल पंप में जा घुसा। उसकी टक्कर से पंप पर लगे बिजली के पोल व तेल की मशीन टूट गई। गनीमत रही कि ट्राले की टक्कर से आग नहीं लगी, अन्यता बड़ा हाद... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 04:24 PM (IST)
        

लीड..विरोधियों के फीडबैक से तैयार किया चुनाव परिणाम

महेश कुमार वैद्य, रेवाड़ी : लोकसभा चुनावों के अधिकृत परिणाम 16 मई को आने हैं, लेकिन भाजपा ने गुड़गाव संसदीय सीट का चुनावी नतीजा इसके पहले ही तैयार कर लिया है। दरअसल यह रिजल्ट विरोधी दलों के अनुमान में सेंधमारी के आधार पर तैयार किया गया है। प्रतिद्वंद्वियों से मिले फीडबैक के आधार पर तैयार इस परिणाम का संदेश चुनिंदा लोगों के मोबाइल पर भी भेज दिया गया है। भाजपा गुड़गाव सीट पर हर दल के प्रत्याशी को... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 04:22 PM (IST)
        

समारोह स्थल से नकदी से भरा बैग चोरी

-धारूहेड़ा चुंगी से भी दुल्हन के गहने व नकदी हो चुके हैं चोरी जागरण संवाददाता, रेवाड़ी : दिल्ली रोड स्थित एक समारोह स्थल में शनिवार की रात आयोजित वैवाहिक कार्यक्रम से दूल्हे के चाचा का बैग चोरी हो गया है। बैग में 1.80 लाख रुपये भरे हुए थे। बैग चोरी का आरोप समारोह में मौजूद दो युवकों पर लगाया गया है। गाव पाल्हावास निवासी सत्यनारायण की भतीजे की शादी थी। समारोह में सत्यनारायण का नकदी से भरा बैग चोरी ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Apr 2014 07:41 PM (IST)
        

जल व जंगल की तरह जमीन पर भी खतरा

पृथ्वी दिवस पर विशेष: रेड पट्टी में लगाएं ------- इस खबर से संबंधित फोटो फाइल संख्या 21 आरईडब्ल्यू. 7 में है। ------- -अब भारी पड़ने लगी है प्राकृतिक व्यवस्था में अनावश्यक छेड़छाड़, -वाहनों की बढ़ती संख्या बढ़ा रही है ग्लोबल वार्मिग की समस्या -बढ़ गये कंक्रीट के जंगल, गायब हो गई नदिया -औद्योगिक विस्तार से प्रदूषित हुआ भूमिगत जल महेश कुमार वैद्य, रेवाड़ी: 'मैं रेवाड़ी में हू। अतीत से जो... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Apr 2014 07:38 PM (IST)
        

एंकर..जल बचाने के लिए संरक्षण अभियान

जासं, नारनौल: जल ही जीवन है। यदि यही खत्म हो जाय, तो जीवन की परिकल्पना को कौन बचेगा। इसी चिंता में घुट रहे वाशो एवं नेताजी सुभाष चंद्र बोस युवा जागृत सेवा समिति तथा जन स्वास्थ्य विभाग के साझा प्रयास से जल के संरक्षण के लिए एक मुहिम शुरू की गई है। इस जल संरक्षण अभियान के तहत खासकर शिक्षण संस्थानों को जागरूक किया जा रहा है। छात्रों के बीच पानी बचाने का प्रभावी संदेश प्रेषित कर मुहिम को व्यापक और दूर... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Apr 2014 07:07 PM (IST)
        
(News from Rewari, Haryana)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »