« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

रेवाड़ी

सेक्टर 22 की खस्ताहाल सड़कें कर रही हैं परेशान

जागरण संवाददाता, बाहरी दिल्ली रोहिणी सेक्टर-22 में सड़कों पर बने गड्ढों के कारण लोगों को लंबे समय से परेशानी झेलनी पड़ रही है। गड्ढों के चलते लोगों के आवागमन में भारी दिक्कत होती है। लोगो का कहना है कि इस संबंध में संबंधित विभाग को कई बार शिकायत की गई, लेकिन विभाग सड़कों के निर्माण को लेकर गंभीर नहीं है। विभाग के लापरवाह रवैये से लोगों में अधिकारियों के प्रति असंतोष है। लोगों का कहना है कि सड़क का... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 10:29 PM (IST)
        

आरक्षण की फांस, 'हरियाणवी' पर टिकी आस

महेश कुमार वैद्य, रेवाड़ी: कुछ बातें मौन रहकर तो कुछ इशारों में भी कही जाती हैं। आरक्षण के लिए आंदोलन की तैयारी कर रहे जाट समुदाय को ही नहीं बल्कि पिछड़ा वर्ग को भी मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने अपनी मंशा से अवगत करवा दिया है। रविवार को रेवाड़ी आए सीएम मनोहरलाल ने यादव कल्याण सभा के मंच से नया नारा दिया हरियाणा एक, हरियाणवी एक। आरक्षण की फांस से निकलने के लिए अब सरकार की आस इसी नए नारे पर है। मुख्यमंत... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 01:06 AM (IST)
        

सेवानिवृत्ति पर नायब तहसीलदार को दी विदाई

संस, डहीना : नायब तहसीलदार नौरंग ¨सह की सेवानिवृत्ति पर सोमवार को उपतहसील कार्यालय में विदाई समारोह का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में रेवाड़ी के एसडीएम कैप्टन मनोज कुमार मुख्य अतिथि थे तथा अध्यक्षता रेवाड़ी तहसीलदार नौरंग राय ने की। एसडीएम कैप्टन मनोज कुमार ने कहा कि सरकारी सेवा में सेवानिवृत्ति अनिवार्य है, लेकिन व्यक्ति सामाजिक दायित्वों से मुक्त नहीं हो सकता है। उन्होंने उनके स्वस्थ जीवन की कामना... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 01:06 AM (IST)
        

अब प्रतिदिन होंगे परिवार नियोजन के आपरेशन

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी : आगामी 5 सितंबर से 20 सितंबर तक परिवार कल्याण पखवाड़ा आयोजित किया जाएगा। इस दौरान परिवार नियोजन के आपरेशन तो प्रतिदिन (रविवार व अवकाश को छोड़कर) होंगे ही, परिवार नियोजन के अन्य उपायों के प्रति भी जागरूक किया जाएगा। जनसंख्या नियोजन की कड़ी में यह पखवाड़ा सामाजिक चेतना को समर्पित रहेगा। पुरुष व महिला नसबंदी व नलबंदी के आपरेशन पखवाड़ा बाद भी प्रतिदिन होंगे। पहले ऐसे आपरेशन केवल ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 01:06 AM (IST)
        

'आज हर क्षेत्र में आगे हैं लड़कियां'

संवाद सहयोगी, कोसली : सामाजिक संस्था ग्रामीण क्षेत्रीय शिक्षा समिति की ओर से सोमवार को राव राम नारायण पब्लिक लाइब्रेरी में बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ विषय पर विचार गोष्ठी हुई। कार्यक्रम में राजकीय महाविद्यालय की प्राचार्य बिमला विश्नोई मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद थीं। गोष्ठी में क्षेत्र के शिक्षाविदों के अतिरिक्त डीएवी महिला महाविद्यालय, राजकीय महाविद्यालय, राजकीय कन्या सीनियर सेकेंडरी स्कूल व आरआरएन... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 01:06 AM (IST)
        

ग्रामीण आजीविका मिशन बना रहा महिलाओं को आत्मनिर्भर

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी : सरकार का ग्रामीण आजीविका मिशन महिलाओं के लिए किसी वरदान से कम नहीं है। महिलाएं ग्रामीण मिशन के तहत घर से बाहर निकलकर अपना व्यवसाय चला रही हैं और परिवार का भरण-पोषण कर रही हैं। उपायुक्त डॉ. यश गर्ग ने बताया कि इस योजना की विशेष बात यह है कि इस योजना में उन महिलाओं को शामिल किया जा रहा है जिनकी आर्थिक स्थिति बहुत ही कमजोर होती है। समूह बना कर इन महिलाओं को बैंक से मामूली... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 01:06 AM (IST)
        

सेवानिवृति पर विदाई समारोह का आयोजन

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: सेक्टर-18 स्थित राजकीय कन्या महाविद्यालय के एसोसिएट प्रो. डॉ. सुरेश कुमार यादव की सेवानिवृति पर विदाई समारोह का आयोजन किया। कार्यक्रम में डॉ. यादव को स्टाफ सदस्यों ने स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। प्राचार्य सुधीर कुमार यादव ने बताया कि डा. यादव ऊर्जावान, कर्मठ प्राध्यापक थे। उनका 34 वर्ष का कार्यकाल सराहनीय रहा। कार्यक्रम में आए सभी वक्ताओं ने उनके कार्यकाल की प्रशा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 01:05 AM (IST)
        

ऊंची उड़ान भरने वाली प्रतिभाओं को मिला सम्मान

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी : रविवार को गढ़ी बोलनी रोड पर यादव कल्याण सभा की ओर से आयोजित प्रतिभा प्रोत्साहन एवं सम्मान समारोह किसी के लिए भले ही राजनीति का मंच रहा हो, लेकिन उन युवाओं के लिए यह अवसर था मुख्यमंत्री के हाथों सम्मान पाने का, जिन्होंने अपनी प्रतिभा के बल पर विभिन्न क्षेत्रों में उड़ान भरी है। इससे उनका हौसला बढ़ा है। ---- 20 में से 12 बेटियां मेडिकल में मेडिकल की प्रवेश परीक्षा में ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 01:05 AM (IST)
        

बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ पर हुई निबंध प्रतियोगिता

जासं, रेवाड़ी : अहीर कालेज में अंग्रेजी विभाग द्वारा निबंध प्रतियोगिता हुई। प्रतियोगिता तीन विषयों पर बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ, स्वच्छ और हरा भरा भारत, नारी सशक्तीकरण पर आयोजित की गई। कार्यक्रम की अध्यक्षता आइक्यूएसी के समन्वयक केबी ¨सह ने की। प्रतियोगिता में विभिन्न विभागों से लगभग 50 प्रतिभागियों ने भाग लिया। कार्यक्रम संचालन मीनाक्षी गोयल ने किया। केबी ¨सह ने अपने व्याख्यान में समसामयिक जीवंत मुद्द... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 01:05 AM (IST)
        

हाईवे किनारे पेड़ से लटका मिला शव

जासं, रेवाड़ी : राष्ट्रीय राजमार्ग-71 पर गांव मांढैया कलां मोड़ के निकट रविवार की देर शाम माडल टाउन थाने की पुलिस ने पेड़ से लटका हुआ शव बरामद किया है। मृतक की पहचान नहीं हो पाई है। शव कई दिन पुराना होने के कारण सड़ी-गली अवस्था में पहुंच चुका है। एनएच-71 पर मांढैया मोड़ के निकट लोगों को झुंडों के बीच एक पेड़ पर शव लटका हुआ दिखाई दिया। सूचना मिलने के बाद देर शाम माडल टाउन थाने की पुलिस भी मौके पर पहुंच... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 01:05 AM (IST)
        

बिनोलिया में मिला गर्भवती महिला का शव

संस, भिवाड़ी : तिजारा तहसील के गांव बिनोलिया के जंगलों में सोमवार को एक गर्भवती महिला का शव मिला है। शव मिलने से बिनोलिया समेत क्षेत्र के अन्य गांवों में सनसनी फैल गई। शव मिलने की जानकारी पाकर मौके पर काफी संख्या में लोग एकत्रित हो गए और पुलिस को जानकारी दी। तिजारा पुलिस ने शव की पहचान के लिए आसपास के गांवों के लोगों को बुलाया, लेकिन शिनाख्त नहीं हो सकी। पुलिस ने शव को तिजारा स्थित सरकारी अस्पताल क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 01:05 AM (IST)
        

रेवाड़ी-सीकर के बीच आज से दौड़ेंगी ट्रेनें

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी : लंबे इंतजार के बाद मंगलवार से रेवाड़ी-सीकर ट्रैक पर ट्रेनों की आवाजाही प्रारंभ हो जाएगी। इस ट्रैक पर फिलहाल राजस्थान संपर्क क्रांति द्वि-साप्ताहिक तथा दो रेवाड़ी-सीकर पैसेंजर ट्रेनों का संचालन किया जाएगा। इसके बाद अब रेवाड़ी से झुंझुनूं एवं सीकर से ट्रेनों की कनेक्टविटी हो जाएगी। रेलमंत्री दिल्ली से दबाएंगे रिमोट इस ट्रैक पर ट्रेनों के संचालन का शुभारंभ रेलमंत्री एवं राज... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 01:05 AM (IST)
        

भूखे नहीं रहेंगे तस्करों से 'मुक्ति' पाने वाले पशु

कृष्ण कुमार, रेवाड़ी: गो-तस्करों से मुक्त करवाई जाने वाली गाय व अन्य पशुओं को अब भूखा नहीं रहना पड़ेगा। पशुपालन विभाग ने सार्थक पहल करते हुए रेवाड़ी सहित प्रदेश के हर जिले के लिए 10-10 लाख रुपये की राशि स्वीकार की है। इस राशि का उपयोग पशुओं के कल्याण के आकस्मिक खर्चो के लिए किया जा सकेगा। यह राशि एसपीसीए (सोसायटी फॉर प्रीवेंशन ऑफ क्रूअल्टी टू एनीमल) के माध्यम से खर्च की जाएगी। क्रूरता की शिकायत मि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 01:05 AM (IST)
        

महिला ने खाया जहर, दहेज हत्या का आरोप

संस, कोसली : क्षेत्र के गांव दडौली में सोमवार की सुबह एक 22 वर्षीय महिला ने संदिग्ध परिस्थितियों में जहरीला पदार्थ खा लिया, जिससे उसकी मौत हो गई। महिला द्वारा जहरीला पदार्थ खाने के कारणों का पता नहीं लग पाया है। मायका पक्ष ने ससुराल के लोगों पर जहरीला पदार्थ देकर मारने का आरोप लगाया है। गांव दडौली निवासी संदीप की 22 वर्षीय पत्नी मोनिका ने सोमवार की सुबह जहरीला पदार्थ खा लिया। महिला की तबीयत बिगड़... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 01:05 AM (IST)
        

व्यास पर रेलवे पुल उड़ाना चाहते थे पाक सैनिक

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी : सन 1965 के भारत-पाक युद्ध में भाग लेने वाले सेवानिवृत मेजर रतन ¨सह के लिए मानो ये कल की बात है। उनके जेहन में अतीत की यादें पूरी तरह से दर्ज हैं। मां भारती की रक्षा के लिए कैसे हमारे जवानों ने वीरता दिखाई, इसकी एक-एक बात वीरता की प्रेरणा देती है। कोसली क्षेत्र की जखाला की ढाणी निवासी मेजर रतन ¨सह यादव की बात उन्हीं की जुबानी- मैं वर्ष 1963 में सेना में भर्ती हुआ था। सन ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 01:05 AM (IST)
        

अहीर कॉलेज में हंगामा

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: अहीर कॉलेज में सोमवार को कॉलेज में प्रवेश के समय स्टाफ द्वारा गेट पर पहचान पत्र मांगना कुछ विद्यार्थियों को नागवार गुजरा। विद्यार्थियों ने हंगामा शुरू कर दिया तथा कॉलेज के गेट पर ताला जड़ दिया। कॉलेज प्रबंधन के हस्तक्षेप के बाद विद्यार्थियों ने गेट से ताला खोला। अहीर कॉलेज में सोमवार को आने वाले विद्यार्थियों का गेट पर ही स्टाफ द्वारा पहचान पत्र की जांच की जा रही है। स... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 01:05 AM (IST)
        

विद्यार्थियों ने पुस्तक मेले में दिखाई रूचि

जासं, रेवाड़ी : कोनसीवास रोड स्थित राज इंटरनेशनल स्कूल में पुस्तक मेले का आयोजन किया गया। इसमें विभिन्न कक्षाओं के विद्यार्थियों ने विभिन्न प्रकाशकों की रचनाओं में रूचि दिखाई। स्कॉलर इंडिया की ओर से आयोजित इस मेले का शुभारंभ स्कूल निदेशक हेमंत सैनी द्वारा किया गया। उन्होंने विद्यार्थियों से अपना ज्ञान बढ़ाने के लिए नियमित रूप से अध्ययन पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि किताबों के अध्ययन से न केवल अपने... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 01:04 AM (IST)
        

मुख्य सड़क पर दूषित पानी

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी : शहर में सफाई व्यवस्था फिर पटरी से उतर गई है। नालों की सफाई नहीं होने के कारण दूषित पानी सड़कों पर जमा हो रहा है। यह आलम तो शहर की मुख्य सड़क का है जिस पर दूषित पानी जमा होने से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। सरकुलर रोड पर पानी की निकासी के लिए बनाए गए नालों की नियमित सफाई नहीं होने के कारण स्थिति दिनोंदिन बदतर हो रही है। पिछले कई दिनों से नाले का पानी ओवरफ्लो ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 01:04 AM (IST)
        

प्रोत्साहन सम्मान मिलने पर उत्साह

संवाद सहयोगी, कोसली : भगत फूल ¨सह महिला विश्वविद्यालय के लूला अहीर स्थित रीजनल सेंटर में सोमवार को समारोह का आयोजन किया गया। इसमें 30 अगस्त को रेवाड़ी में मुख्यमंत्री मनोहरलाल द्वारा इस केंद्र को 'महिला शिक्षा प्रोत्साहन सम्मान' प्रदान करने पर प्रसन्नता जताई। सोमवार को रीजनल सेंटर में उत्साह का माहौल था। इस मौके पर रीजनल सेंटर के सभी शिक्षकों और स्टाफ सदस्यों ने रीजनल सेंटर प्रभारी डॉ. अनिल कुम... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 01:04 AM (IST)
        

वन महोत्सव में लगाए फलदार पौधे

संवाद सहयोगी, बावल : चौधरी चरण ¨सह हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय के क्षेत्रिय अनुसंधान केंद्र में सोमवार को वन महोत्सव का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि डॉ. एसएस सिवाच थे।मुख्य अतिथि ने कार्यक्रम का शुभारंभ पौधरोपण कर की। वन महोत्सव में कृषि वैज्ञानिकों व बीएससी एग्रीकल्चर के छात्रों ने मिलकर 100 से अधिक पौधे लगाए। वन महोत्सव में हिस्सा लेने के लिए हिसार कृषि विश्वविद्यालय से 60 से अधिक व... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 01:04 AM (IST)
        
(News from Rewari, Haryana)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें