Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
December 20,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

रेवाड़ी

एक नजर

महिला का पर्स मिला संस, कनीना : कनीना के एक दुकानदार को महिला पर्स मिला जिसमें रुपये भरे हुए है। कोई अन्य कागज न होने के कारण उसकी असली मालकिन नहीं पता लग पा रहा है। कनीना के सामान्य बस स्टैड स्थित रामबाबू को कनीना पुलिस चौकी के पास रविवार को एक छोटा महिला पर्स मिला जिसमें रुपये भरे हुए है। रामबाबू को उसकी असली मालकिन की तलाश है। वे इमानदारी से यह पर्स उसकी असली मालकिन को लौटाना चाहते है। खेलकूद... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 06:55 PM (IST)
        

एक नजर

छात्राओं ने की मोहल्ले की सफाई जासं, नारनौल : राष्ट्रीय सेवा योजना के तहत स्थानीय राजकीय महिला महाविद्यालय में चलाए जा रहें सात दिवसीय कैंप के दूसरे दिन महाविद्यालय की छात्राओं ने प्रात: कालीन सत्र में स्थानीय मोहल्ला माली टिब्बा में स्थित सीताराम मंदिर में साफ सफाई का कार्य किया। इस मौके पर लगभग 50 छात्राओं ने मोहल्ले की गलियों में पड़े कचरे व पालीथिन को उठाकर साफ सफाई की। कार्यक्रम के दौरान सा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 06:49 PM (IST)
        

कृषि मंत्री के नाम सौंपा ज्ञापन

संस, सतनाली : किसान संघर्ष समिति पावर हाउस बारड़ा के बैनर तले क्षेत्र के अनेक किसानों ने शुक्रवार को नायब तहसीलदार को प्रदेश के कृषि मंत्री के नाम विभिन्न मागों वाला एक ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन सौंपने वालों में किसान संघर्ष समिति पावर हाउस बारड़ा के प्रधान सूबे सिंह, महासचिव करतार सिंह, धर्मवीर नंबरदार, ढिगू सुरेहती, कमल माधोगढ़, राजबीर, विद्यानंद, सुरेश, सुमेर सिंह, धनसिंह, करतार सिंह बारड़ा, ईश्वर स... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 06:48 PM (IST)
        

एक नजर

मैथ क्विज प्रतियोगिता आयोजित जासं, नारनौल : माडर्न वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय भोजावास में रामानुजन गणितज्ञ के सम्मान में गणित सप्ताह का आयोजन किया गया, जिसमें बच्चों ने बढ़-चढ़ कर भाग लिया। प्रतियोगिता में कक्षा छह से बारहवीं तक के बच्चों ने भाग लेकर अपने ज्ञान का परिचय दिया। प्रतियोगिता में पांच टीमों के बीच कडा मुकाबला देखने को मिला। जिसमें सौरभ टीम ने प्रथम, शुभम टीम ने द्वितीय व नवीता टीम ने ती... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 06:48 PM (IST)
        

गुवानी-अटेली मार्ग पर भार गंदा पानी, रोष

फोटो: 19एनएआर-32 -ग्रामीणों का आरोप, सरपंच कर रही हैं अपनी मनमर्जी से कार्य -नाले के निर्माण की ओर नहीं दिया जा रहा है कोई ध्यान जागरण संवाददाता, नारनौल : गांव गुवानी में गंदे पानी की निकासी की व्यवस्था न होने से ग्रामीण काफी परेशानी है। इसके चलते शुक्रवार को अनेक ग्रामीणों ने सड़क किनारे खड़े होकर गांव के सरपंच व सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। ग्रामीणों ने गांव की सरपंच को बर्खास्त करने की ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 06:39 PM (IST)
        

सीवर जाम व टूटी सड़कें बनी परेशानी का सबब

-वार्ड-10 -वादा तेरा वादा फोटो-19एनएआर 25 से 31 तक -इस वार्ड में शहर के करीब आठ मोहल्ले हो रहे हैं शामिल -कई जगह रोड तो बनी हैं, परंतु अभी भी कई गलियां जर्जर जागरण संवाददाता, नारनौल : शहर के दक्षिणी छोर पर बसे वार्ड नंबर-10 में सीवर जाम की समस्या वार्ड वासियों के लिए परेशानी का सबब बनी हुई है। यह वार्ड शहर के बड़े वार्डो में से एक है। इस वार्ड में शहर के करीब आठ मोहल्ले आते हैं। यहां पर मुख्य... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 06:33 PM (IST)
        

एक नजर

स्कालरशिप परीक्षा 21 को संस, महेद्रगढ़ : सूरज स्कूल में 21 दिसंबर को स्कालरशिप परीक्षा का आयोजन होगा। स्कूल के निदेश संदीप राव ने बताया कि कक्षा चौथी से बारहवीं तक के विद्यार्थी इस परीक्षा में भाग ले सकते हैं। उन्होंने बताया कि सुबह 10 बजे होने वाली इस परीक्षा में भाग लेने वाले विद्यार्थी परीक्षा के दिन अपना रजिस्ट्रेशन करा सकते है। उन्होंने बताया कि प्रत्येक ग्रुप पर परीक्षा के लिए आने वाले विद... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 06:18 PM (IST)
        

नामदेव टाक क्षत्रिय महासभा के चुनाव 21 को

-15 जोन में बंटी महासभा के चुनाव में देशभर से नारनौल पहुंचेंगे सदस्य जागरण संवाददाता, नारनौल : अखिल भारतीय नामदेव टाक क्षत्रिय महासभा के राष्ट्र स्तरीय पंचवर्षीय चुनाव 21 दिसंबर को पुरानी कचहरी मैदान में होंगे। महासभा के संरक्षक सुभाष चंद लखमरा ने बताया कि इस चुनाव में पूरे देश से करीब आठ हजार सदस्य महासभा के राष्ट्रीय पदाधिकारियों का चुनाव करेंगे। सभा के प्रधान बाबूलाल वर्मा ने बताया कि पूरे द... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 06:16 PM (IST)
        

दुकान तोड़ने के मामले में सुनवाई 23 को

-71 दुकानें तोड़े जाने के मामले मे दुकानदारों को राहत मिली -एडवोकेट सत्यनारायण ने दुकानों को अतिक्रमण की संज्ञा दी थी संवाद सहयोगी, कनीना : कनीना के सामान्य बस स्टैड पर नगरपालिका द्वारा बनवाई गई 71 दुकानें तोड़े जाने के मामले में आखिरकार दुकानदारों को राहत मिली है। इस मामले की सुनवाई 23 दिसंबर को पंजाब एवं हरियाणा उच्च न्यायालय में होगी। इसके लिए नोटिस जारी कर दिए गए है। कनीना पालिका ने वर्ष 1998... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 05:53 PM (IST)
        

नष्ट हुई फसल के मुआवजे का इंतजार

फोटो: 19एनएआर-18 व 19 -15 दिसंबर को ओलावृष्टि से क्षेत्र के गावों की फसल बर्बाद हो गई थी -किसानों ने 50 हजार रुपये प्रति एकड़ मुआवजा देने की माग की थी संवाद सहयोगी, महेद्रगढ़ : प्रदेश सरकार के आदेशों का अनुपालन करते हुए जिस गति से जिला प्रशासन ने ओलावृष्टि से नष्ट हुई फसलों की गिरदावारी कराई है उसी गति से किसान ओलावृष्टि के मुआवजे का इतजार कर रहे है। 15 दिसंबर को सुबह बारिश के साथ हुई ओलावृष्टि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 05:46 PM (IST)
        

पशुओं के लिए टीकाकरण जरूरी : डा. भूप

फोटो: 19एनएआर-17 -पशुधन लोगों को दुग्ध उपलब्ध कराने एवं आर्थिक वृद्धि का मुख्य स्रोत -पशु पालन विभाग हरियाणा द्वारा नि:शुल्क विशेष अभियान चलाया गया संवाद सहयोगी, महेद्रगढ़ : पशु पालन विभाग के एसडीओ एवं वरिष्ठ पशु रोग चिकित्सक डा भूप सिंह ने कहा कि इस क्षेत्र में पशुधन लोगों को पर्याप्त मात्रा में दुग्ध उपलब्ध करवाने एवं लोगों की आर्थिक वृद्धि का मुख्य स्रोत है। हरियाणा सरकार लोगों के पशुधन... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 05:40 PM (IST)
        

लीड-कुम्हलाने लगी सरसों व मटर की फसल

फोटो: 12 से 14 तक सबहेड-क्षेत्र में ओलावृष्टि एवं बारिश के बाद अब धुंध एवं पाले का कहर -स्कूलों एवं दुकानों के आगे लोग अलाव तापते नजर आए -वाहनों की गति रुकी, हेड लाइट जलाकर चल रहे हैं संवाद सहयोगी, कनीना : क्षेत्र में गत दिनों हुई ओलावृष्टि एवं बारिश के बाद अब धुंध एवं पाला कहर बरपाने लगा है। ठड एवं शीत लहर के बढ़ने से जहा जनजीवन प्रभावित होने लगा है, वहीं पाले के कारण फसलें भी कुम्हलाने लगी ह... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 05:28 PM (IST)
        

पिकअप से टूटा फाटक

फोटो : 19एनएआर-22 संस, मंडी अटेली : अटेली कस्बा स्थित रेलवे फाटक एलसी 29 पर लगा फाटक शुक्रवार दोपहर बाद एक पिकअप चालक टक्कर मार कर तोड़ गया। घटना को अंजाम देते ही चालक वाहन को भगा ले गया, लेकिन सड़क मार्ग पर काफी देर तक जाम की स्थिति बनी रही। इससे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। प्राप्त जानकारी के अनुसार रेवाड़ी फुलेरा चलने वाली सवारी गाड़ी दोपहर 3.00 बजे बाद रेलवे स्टेशन पर पहुची। इस गाड़ी को र... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 05:13 PM (IST)
        

महेंद्रगढ़ के अधिकांश मार्ग जर्जर

-खराब मार्गो का परिणाम चुनाव में भुगतना पड़ा था कांग्रेस को -अभी तक नहीं है मार्गो के लिए कोई बजट फोटो: 19एनएआर-01 संवाद सहयोगी, महेद्रगढ़ : उपमंडल मुख्यालय से जाने वाले सभी सड़क मागरें की हालत खस्ता होने के कारण वषरें से लोग परेशान है। टूटे सड़क मार्गों का गुस्सा चुनावों में काग्रेस को भुगतना पड़ा। प्रदेश में भाजपा की सरकार बनने के बाद लोगों की सबसे पहली अपेक्षा क्षेत्र के टूटे सड़क मागरें की मरम... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 05:04 PM (IST)
        

पहले मैं, पहले मैं के चक्कर छोड़, नॉट मी बट यू अपनाओ : डा ़कौशिक

फोटो: 19एनएआर-09 संस,मंडी अटेली :स्थानीय महाविद्यालय के एनएसएस शिविर में शुक्रवार दूसरे दिन स्वयं सेवकों ने गाव खोड़ के आम रास्तों में रैली निकाल कर भ्रष्टाचार मिटाना है देश को बचाना है स्लोगन लिखकर लोगों को भ्रष्टाचार के प्रति जागरूक किया। कालेज प्रचार्य डा ़ आरडी कौशिक ने स्वयं सेवकों को संबोधित करते हुए कहा कि भ्रष्टाचार भी बहुत बड़ी बुराई है जो देश को खोखला कर रही है। भ्रष्टाचार के लिए आम लोगों... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 05:02 PM (IST)
        

शिक्षा की अलख जगाने वाला गाव लड़ रहा है अस्तित्व की लड़ाई

-मूलभूत सुविधाओं के लिए अधिकारियों से गुहार लगा चुके हैं ग्रामीण -सबसे पुराना शिक्षण स्थान का गौरव भी गोकलपुर को हासिल है सुभाष दूरदर्शी, मंडी अटेली : जिला महेंद्रगढ़ में गोकलपुर गाव ऐसा है जहा हमारे बुजुगरें ने पीपल के नीचे बैठकर शिक्षा अर्जित कर प्रदेश में जिला का नाम रोशन किया है। क्षेत्र का सबसे पुराना शिक्षण स्थान का गौरव भी गोकलपुर को हासिल है। राष्ट्रपिता महात्मा गाधी के सहयोगी समाजसेवी स... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 05:01 PM (IST)
        

रजिस्टरों में ही पढ़ रहे हैं छात्र

-स्कूलों में फर्जीवाड़े को लेकर स्कूलों में चल रही है जांच -24 दिसंबर को शासन को भेजी जाएगी जांच रिपोर्ट जागरण संवाददाता, नारनौल : जिले के राजकीय प्राथमिक एवं स्कूलों में बच्चों के पढ़ने का सच, कितना सच कितना कड़वा है कि कहीं स्कूलों में पशुओं का गर्भाधान हो रहा है तो कहीं एक शिक्षक महज एक बच्चे को पढ़ा रहा है। ऐसा भी नहीं है कि यथा स्थिति से कोई अधिकारी अंजान हो। कई बार स्कूलों की यथा स्थिति के... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 04:59 PM (IST)
        

लीड-16 वर्षो से छात्रों को पढ़ा रहे देवदत्त शास्त्री

जनहित जागरण: शिक्षा ------ फोटो: 19 एनएआर 15 व 15ए -सबहेड--सेवानिवृत्ति के बाद से नारनौल के शारदा संस्कृत महाविद्यालय में जारी रखा शिक्षण कार्य - 84 की उम्र में भी नि:स्वार्थ भाव से बच्चों को कर रहे हैं शिक्षित -1954 में लोवर मिडिल स्कूल बाछौद में हुई उनकी नियुक्ति राजेंद्र कुमार, नारनौल : शिक्षक उस दीपक के समान है, जो खुद जलकर दूसरों को रोशनी देता है। दूसरों को संस्कार देना व बड़ों का आदर ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 04:58 PM (IST)
        

लीड: अंतिम छोर तक पानी न पहुंचा तो होगा आंदोलन

फोटो-19एनएआर 20 सबहेड- आखिरी टेल तक जल पहुंचाने के लिए किसानों व प्रशासन के बीच हुई बैठक -समय सारिणी के अनुसार ही पानी लेने में सहयोग का अनुरोध किया -हम चाहते हैं कि सभी किसानों को सिंचाई के लिए पानी मिले : एसडीएम जागरण संवाददाता, नारनौल : नहरी पानी को अंतिम छोर तक पहुंचाने और सभी किसानों को खेती के लिए समान रूप से पानी मिल सके, इस विषय को लेकर शुक्रवार को नहर विभाग परिसर में किसानों और जिला ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 04:46 PM (IST)
        

न्यायालय के निर्देश भी खानापूर्ति

-धुंध और कोहरा शुरू होने के बाद भी नहीं हैं स्कूली बसों के मानक पूरे -दुर्घटनाओं को रोकना व बालकों के जीवन को सुरक्षित बनाने का था प्रयास संवाद सहयोगी, सतनाली : घने कोहरे व सर्दी के चलते स्कूल वाहनों के साथ होने वाले हादसों के मद्देनजर सरकार व प्रशासन ने स्कूल संचालकों को कड़ी हिदायतें दी थीं। यहां तक कि न्यायालय ने भी स्कूल वाहनों में मानक तय किए थे, लेकिन दुर्भाग्य की बात यह है कि इनका अभी भी प... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 04:34 PM (IST)
        
(News from Rewari, Haryana)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें