1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

कैथल

हरियाणा प्रदेश में तेजी से घूमने लगा है विकास का पहिया : जैन

संवाद सहयोगी, गुहला चीका : हरियाणा भाजपा प्रभारी अनिल जैन ने दावा किया कि अब प्रदेश में विकास का पहिया तेजी से घूमने लगा है। उन्होंने कहा कि कोई गाव व शहर ऐसा नहीं है जहा विकास कार्य नहीं हो रहे हों, नतीजतन आने वाले समय में इसके सकारात्मक परिणाम भी सामने आते हुए दिखाई देंगे। जैन यहा हलका भाजपा विधायक कुलवंत बाजीगर के निवास पर पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि अपने कार्यकाल की एक साल ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 10:57 PM (IST)
        

जिप में सात वार्डो की चौधर महिलाओं के हाथ

जासं, कैथल : जिला परिषद के 21 वार्डो का ड्रा बृहस्पतिवार को जिला उपायुक्त के मकरद पाडुरग की अध्यक्षता में निकाला गया। लघु सचिवालय के वीडियो काफ्रैस हॉल में इस ड्रा के दौरान वार्ड नंबर 1, 2, 4, 5, 14 महिलाओं के लिए आरक्षित होगा। वार्ड नंबर 19 पिछड़ी जाति के लिए आरक्षित होगा। वार्ड नंबर 8, 17, 18 अनुसूचित जाति के लिए जबकि वार्ड नंबर 20 व 21 अनुसूचित जाति की महिलाओं के लिए आरक्षित होगा। अनारक्षित वा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 09:16 PM (IST)
        

अल्ट्रासाउंड केंद्रों की समय-समय पर करें जांच : पांडुरंग

जागरण संवाददाता, कैथल : जिले में लिंगानुपात को सुधारने के लिए जिला प्रशासन की ओर से कडे़ कदम उठाए जाएंगे। सभी अल्ट्रासाउड केंद्रों की औचकजाच के साथ-साथ लिंग पहचान के लिए आने वाले लोगों की सूचना देने वाले व्यक्ति को 50 हजार रुपए का नकद पुरस्कार दिया जाएगा। उस व्यक्ति का नाम भी गोपनीय ही रखा जाएगा। उपायुक्त के मकरद पाडुरग ने लघु सचिवालय बैठक कक्ष में स्वास्थ्य, शिक्षा, महिला बाल विकास, सूचना एवं ज... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 08:33 PM (IST)
        

मांगों को लेकर नपा कर्मियों का धरना जारी

जासं, कैथल : नगर पालिका कर्मचारी संघ हरियाणा की ब्लॉक कमेटी कैथल ने जिला उपायुक्त कार्यालय पर 17 वें दिन भी धरना जारी रखा। धरने की अध्यक्षता जिला प्रधान शिवचरण ने व संचालन कृपाल गिल ने किया। उन्होनें कर्मचारियों कहा कि बीजेपी सरकार ने अपने घोषणा पत्र में कच्चे कर्मचारियों को पक्का करने व न्यूनतम वेतन 15 हजार रुपये देने की बात कही थी। लेकिन खट्टर सरकार बनने के बाद बीजेपी अपने सरकार अपने सारे वादे... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 08:32 PM (IST)
        

कम्युनिस्ट पार्टी ने सरकार के खिलाफ निकाला मशाल मार्च

जागरण संवादाता, कैथल : कम्युनिस्ट पार्टी ने बृहस्पतिवार देर शाम को भाजपा सरकार की वादा खिलाफी के विरोध में शहर भर में प्रदर्शन किया। इसकी अध्यक्षता कामरेड प्रेमचंद ने की। उन्होंने कहा किा सरकार जनता से किया गया अपना वायदा भूल रही है। विभागों से जहां कर्मचारी हटाए जा रहे हैं वहीं अतिथि अध्यापकों का भी रोजगार छीनकर सरकार उन्हें बेघर कर रही है। उन्होंने कहा कि अतिथि अध्यापक दस सालों से शिक्षा विभाग... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 08:26 PM (IST)
        

ग्रामीण क्षेत्र की लड़कियों ने बढ़ाया जिले का मान

संवाद सहयोगी, पाई : जिला कैथल के ग्रामीण आचल में रहने वाली लड़कियों ने हरियाणा शिक्षा बोर्ड की 12वीं कक्षा के लड़कों को पछाड़ कर पहले तीनों स्थान प्राप्त कर लिये है। प्रथम स्थान पाकर केवीएमपाई की छात्रा डॉक्टर बन कर देश की सेवा करना चाहती है। इस छात्रा पूजा ढुल ने 500 में से 473 अंक लिये है। उसने बताया कि जिले में प्रथम आने पर उसको बहुत खुशी हुई, परन्तु थोड़ा सा अफसोस भी हुआ। उसकी तमन्ना थी कि वह जि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 08:24 PM (IST)
        

समाज सेवा करने का लक्ष्य : गरिमा

जागरण संवाददाता, कैथल : ओएसडीएवी स्कूल में दसवीं कक्षा में ए ग्रेड हासिल करने वाली गरिमा जज बनकर समाज की सेवा करना चाहती है। परीक्षा परिणाम में अव्वल ग्रेड हासिल करने वाली गरिमा के चेहरे पर एक खुशी दिखाई दे रही है। उन्होंने बताया कि इस उपलब्धि का श्रेय वह अपने पिता प्रदीप चौधरी, मां मोनिका सहित स्कूल प्रधानाचार्या सुमन निझावन व स्टाफ सदस्यों को देती है। उनकी मेहनत के बल पर ही वे आज यह मुकाम हासिल ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 08:15 PM (IST)
        

विकास रैली के प्रबंधो को लेकर उपायुक्त व एसपी ने किया दौरा

जागरण संवाददाता, कैथल : हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल की 31 मई को पूंडरी की अनाज मंडी में होने वाली विकास रैली के प्रबंधों का मौके पर जायजा लेने के लिए जिला उपायुक्त के मकरद पाडुरग तथा पुलिस अधीक्षक कृष्ण मुरारी ने प्रशासन के विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ रैली स्थल का दौरा किया तथा रैली के दौरान कानून व्यवस्था बनाए रखने तथा यातायात को नियंत्रित करने के लिए उठाए गए कदमों के बारे में विस्त... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 08:11 PM (IST)
        

आदेशों की अवहेलना मामले में महिला सरपंच निलंबित

संवाद सहयोगी, गुहला चीका : सरकारी आदेशों का पालन न करने पर थेह नेवल गाव की महिला सरपंच रामरत्ति को उपायुक्त कैथल ने निलम्बित कर दिया है। उक्त सम्बन्ध में थेह नेवल गाव के ही धर्मपाल नामक एक व्यक्ति ने उपायुक्त कैथल सहित मानव अधिकार आयोग चंडीगढ़ व लोकायुक्त को एक पत्र लिखकर गुहार लगाई थी कि उसके घर के सामने एक नाजायज शौचालय बनवाया गया था। इस कारण उसे घर का दरवाजा बंद करना पड़ा था। इसके अतिरिक्त शिका... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 08:02 PM (IST)
        

बिजली निगम का खुला दरबार आज

राजौंद : हरियाणा विद्युत प्रसारण निगम सब डिविजन राजौंद में उपमंडल अधिकारी चंद्रप्रकाश ने बताया कि 29 मई को राजौंद विद्युत प्रसारण निगम कार्यालय में खुला दरबार लगाया जाएगा। इसमें लोगो की समस्याएं सुनी जाएगी। उन्होने बताया कि राजौंद सब डिविजन के अंतर्गत आने वाले सभी गाव में बिजली के बकाया बिल वसूली अभियान चलाया जा रहा है व इसमें बिजली चोरी करने वाले लोगों पर भी शिकंजा कसा जाएगा। जिन लोगो ने बिजली कन... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 07:59 PM (IST)
        

सीबीएसई का दसवीं कक्षा का परीक्षा परिणाम रहा सराहनीय

जागरण संवाददाता, कैथल : सीबीएसई की दसवीं कक्षा का परीक्षा परिणाम जैसे ही शाम को घोषित हुआ तो स्कूलों में जश्न का महौल दिखाई दिया। विद्यार्थी अपने परीक्षा परिणाम देखने के लिए उमड़ पड़े। अच्छा ग्रेड हासिल करने वाले विद्यार्थियों को स्कूल प्रधानाचार्या व स्टाफ सदस्यों ने बधाई दी और मिठाईयां भी खिलाई। स्कूलों में परीक्षा परिणाम को लेकर छुट्टी होने के बाद भी चहल-पहल दिखाई दी। सुबह से ही बच्चे परीक्षा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 07:26 PM (IST)
        

सर्व कर्मचारी संघ ने सरकार के खिलाफ किया प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, कैथल : आज कच्चे कर्मचारियों की छंटनी करने व केन्द्र और हरियाणा सरकार की ओर से अपने चुनावी घोषणा पत्र लागू करने से पीछे हटने के विरोध में सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा ने जिला स्तर पर जोरदार प्रदर्शन किया। इससे पहले संघ से जुड़ी विभिन्न यूनियनों के कार्यकत्र्ता जवाहर पार्क में इक्कठे हुए और संघ के जिला वरिष्ठ उपप्रधान जसवीर सिंह की अध्यक्षता में एक आम सभा का आयोजन किया। मंच संचालन सचिव ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 07:23 PM (IST)
        

अपराध एक नजर

सड़क हादसे में दो की मौत कैथल : बड़सीकरी कला निवासी नरेश ने शिकायत में बताया कि उसके भाई बंसीलाल (35 वर्षीय) व राजेंद्र (32 वर्षीय) बाइक पर सवार होकर अपने घर आ रहे थे। वो बाइक पर बड़सीकरी खुर्द गाव के पास पहुंचे थे कि इस दौरान एक ट्रैक्टर ने उन्हे टक्कर मार दी। चालक ट्रैक्टर को तेज गति और लापरवाही से चलाते हुए ला रहा था। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि दोनों की मौके पर ही मौत हो गई। ईएएसआइ कर्मबीर सिंह ने ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 07:18 PM (IST)
        

टटियाना स्कूल में तीन दिवसीय योग शिविर सम्पन्न

जासं, गुहला चीका : गाव टटियाना के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में तीन दिवसीय योग शिविर आज सम्पन्न हो गया। इस अवसर पर स्कूल के प्रधानाचार्य गुरजंट ¨सह ने बच्चों को 'करो योग रहो निरोग' का गुण सूत्र दिया और कहा कि योग एक ऐसी प्रक्रिया है कि इसके करने से शरीर हर हालत में निरोग रहता है। उन्होंने विभिन्न योग आसनों व उनके महत्व बारे बताया और कहा कि योग मानसिक व शारीरिक शक्ति को भी बढ़ाता है जिससे चिं... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 07:12 PM (IST)
        

अतिथि अध्यापकों ने कृषि मंत्री का पुतला फूंका

जागरण संवाददाता, कैथल : अतिथि अध्यापकों ने शहर में प्रदर्शन कर सरकार की वायदा खिलाफी के विरोध में रोष प्रदर्शन किया और प्रदेश के कृषि मंत्री ओपी धनखड़ का पुतला फूंका। जिला प्रधान मास्टर सुभाष चंद ने कहा कि यदि सरकार हाइकोर्ट में 4073 अतिथि अध्यापकों को सरप्लस दिखाकर गलत आंकड़े हाइकोर्ट में पेश न करती तो आज अतिथि अध्यापकों को अपनी तथा अपने परिवार की रोजी-रोटी बचाने के लिए सड़कों पर इस तेज धूप में ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 07:06 PM (IST)
        

पैसे का सदुपयोग करें : बीके ज्योति

संवाद सहयोगी, सीवन : ब्रह्मा कुमारी आश्रम में साप्ताहिक सत्संग में बीके ज्योति ने कहानी के माध्यम से समझाया कि हमें पैसे का सदुपयोग करना, दुरुपयोग नहीं करें। उन्होंने कहा कि एक सेठ लोभी प्रवृति का था। वह खूब कमाता था पर वह न तो स्वयं की आवश्यकताएं ठीक से पूरी करता था न ही अपने सगे-संबधियों की। एक दिन वह बीमार पड़ा। सभी उसका हाल-चाल पूछने आने लगे। सेठ का एक मित्र था दर्जी उसने कुछ दिन पहले ही अपना... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 07:01 PM (IST)
        

प्रधानमंत्री ने विदेशों में भी देश का बढ़ाया मान सम्मान : जैन

जागरण संवाददाता, कैथल : प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी ने संसदीय दल का नेता चुनने के बाद जो वादा देश वासियों से किया था, वह उन्होंने अनेक कल्याणकारी योजनाएं लागू करके पूर्ण किया है। उन्होंने कहा था कि अब देश में गरीब, मजदूर, किसान तथा आम आदमी की सरकार होगी और अब एक वर्ष बाद उन्होंने अनेक सामाजिक सुरक्षा की योजनाएं शुरू करके यह साबित किया है कि देश में गरीब व मजदूर की सरकार है। वर्तमान में भारत का न केवल... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 06:58 PM (IST)
        

एक नजर-1

निर्जला एकादशी पर आज लगेगी ठडे व मीठे पानी की छबील सीवन : निर्जला एकादशी के पावन पर्व पर आज भारत विकास परिषद सीवन शाखा के सदस्यों द्वारा एक विशाल छबील कैथल-पटियाला मुख्य मार्ग पर सरकारी स्कूल के समीप लगाई जाएगी। इसके बाद शाम को आलू व हलवे का प्रसाद भी वितरित किया जाएगा। यह जानकारी सीवन शाखा के प्रधान डॉ. बहादुर सिंह मदान व अशोक गोयल ने दी। निर्जला एकादशी का व्रत रखें सीवन : वैसे तो 1 वर्ष में ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 06:49 PM (IST)
        

हमारा गांव हमारा गौरव में धान की सीधी बिजाई से कराया अवगत

जागरण संवाददाता, कैथल : किसानों को खेती संबधी नई-नई जानकारियां देने व धान की सीधी बिजाई करने सहित नई विधियां बताने व पानी की बचत करने के लिए मुंदड़ी गांव में हमारा गांव हमारा गौरव कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसमें जिले भर से किसानों ने भाग लिया। करनाल स्थित सीएसएसआरआइ हरियाणा कृषि, बागवानी विभाग, हरियाणा कृषि विज्ञान केंद्र के सहयोग से आयोजित इस कार्यक्रम में किसानों के खेतों की मिट्टी, पानी का ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 06:45 PM (IST)
        

छबील लगाकर दिया जल बचाने का दिया संदेश

संवाद सहयोगी, कलायत : जल हैं तो कल है। जल के महत्व बारे जन-जन को जागरूक करने के लिए कलायत के दुकानदारों ने विशेष अभियान चलाया है। इसके तहत सड़कों और गलियों में ठंडे पानी की छबील लगाकर लोगों को जल बचत का संदेश दिया जा रहा है। इस कड़ी में कलायत रेलवे रोड पर श्री कपिल मुनी मंदिर के पुजारी कृष्ण गौतम की रहनुमाई में युवा दुकानदारों ने राहगीरों को शीतल जल पिलाया और साथ ही जल बचत के बारे में सजग रहने की ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 06:40 PM (IST)
        
(News from Kaithal, Haryana)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें