Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
August 01,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

कैथल

कलायत में छात्राएं कर सकेंगी एमकॉम की पढ़ाई

कलायत : छात्राओ को अब एमकॉम की शिक्षा के लिए कैथल या दूसरे नगरों तक भागदौड़ नहीं करनी पड़ेगी। श्री कपिल मुनि महिला कॉलेज के 12वें शैक्षणिक सत्र में इस विषय की पढ़ाई होगी। उधर, शैक्षणिक सत्र की शुरुआत के उपलक्ष्य में विभिन्न धार्मिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। समारोह में सर्व प्रथम प्रबंध समिति, शिक्षक वर्ग, समाज सेवी संगठनों और छात्राओं ने हवन यज्ञ में आहुति डाली। कॉलेज प्रबंधन समिति के प्रधान सु... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Jul 2014 09:14 PM (IST)
        

हरियाणा मास्टर वर्ग एसोसिएशन ने जताया रोष

जागरण संवाददाता, कैथल : हरियाणा मास्टर वर्ग एसोसिएशन की बैठक जिला अध्यक्ष रघुबीर फ्रांसवाला की अध्यक्षता में हनुमान वाटिका में हुई। बैठक में निर्णय लिया गया कि मास्टर वर्ग की मांगों के समर्थन में 24 जुलाई को जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी कैथल के कार्यालय पर धरना प्रदर्शन करके जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी कैथल को शिक्षा मंत्री हरियाणा सरकार के नाम मांगों का ज्ञापन सौंपा जाएगा। राज्य उपाध्यक्ष जगदीश ढुल ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Jul 2014 09:14 PM (IST)
        

अनशन खत्म हुआ, संघर्ष नहीं

जागरण संवाददाता, कैथल : राजकीय प्राथमिक शिक्षक संघ हरियाणा जिला इकाई की बैठक सोमवार को जिला प्रधान राजेश बैनीवाल की अध्यक्षता में संपन्न हुई। बैनीवाल ने कहा कि प्राथमिक शिक्षक संघ ने अपनी मांगों के लिए अनशन तो खत्म कर दिया है लेकिन सभी मांगें पूरी होने तक संघर्ष जारी रहेगा। बैनीवाल ने एपीएआर का विरोध करने तथा संघ द्वारा किए संघर्ष में बढ़चढ़ कर भाग लेने पर जिला कैथल के सभी अध्यापकों का धन्यवाद कि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Jul 2014 09:14 PM (IST)
        

जनसभा के लिए किया विचार-विमर्श

सीवन : हरियाणा प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष राम बिलास शर्मा 28 जुलाई को सीवन में बाबा नारायण दास मैदान में एक विशाल जनसभा को संबोधित करेगे। पत्रकारों से बात करते हुए भाजपा युवा मोर्चा के जिला मीडिया प्रभारी देवेंद्र कुमार ने कहा कि अब समय आ गया है कि हरियाणा से भी काग्रेस सरकार को जड़ से उखाड़ दे। इससे पहले युवा मोर्चा के सदस्यों की एक बैठक मुकेश मुंजाल के कार्यालय में सम्पन्न हुई। इसमें 28 जुलाई को होने... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Jul 2014 09:14 PM (IST)
        

कावड़ियो का मार्गदर्शन कर रही पुलिस

संवाद सहयोगी, धनौरी : कांवड़ियों की सुरक्षा को लेकर जिला पुलिस प्रशासन ने पुख्ता इतजाम किए है। इसके तहत मार्गो पर पीसीआर और राइडर गतिशील है। डीजीपी की ओर से प्रदेशभर के जिला पुलिस अधीक्षको को कावडि़यों की यात्रा सुगम बनाने के निर्देश दिए हैं। इसके तहत पुलिस कर्मी कांवड़ियों को सड़क पर चलने के लिए दिशा निर्देश दे रहे हैं। यात्रा के समय हथियार, नशीले पदार्थ व अन्य संदिग्ध वस्तुओं पर प्रतिबंध लगाया गया ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Jul 2014 09:14 PM (IST)
        

सरकार के खिलाफ गरजे अनुबंधित शिक्षक

जागरण संवाददाता, कैथल : राजकीय अनुबंधित अध्यापक संघ कैथल ने सोमवार को जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय पर तीन साल की पॉलिसी में अनुबंधित अध्यापकों को पक्का करने की प्रक्रिया शुरू करने की मांग को लेकर 24-24 घंटे का क्रमिक अनशन शुरू कर दिया। अनशन पर सोमवार को खंड गुहला से पांच अध्यापकों रामपाल, विजेन्द्र शर्मा, सुरेन्द्र पाल, जरनैल सिंह और अनिल शर्मा को बैठाया गया। हरियाणा विद्यालय अध्यापक संघ के राज्य ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Jul 2014 09:14 PM (IST)
        

समर्पण भाव से कार्य करें कार्य आशा वर्कर

संवाद सहयोगी, राजौंद : कस्बा के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में आशा कार्यकर्ताओ की बैठक डॉ. रजत पंकज की अध्यक्षता में हुई। बैठक में राजौंद में कार्यरत सभी आशा वर्करों ने भाग लिया। वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारी डॉ. रजत पंकज ने बताया कि सिविल सर्जन डॉ. आदित्य स्वरूप गुप्ता के दिशा निर्देशानुसार जिला कैथल में सभी स्वास्थ्य सेवाओ में सुधार हुआ है। इससे जिला का लिंग अनुपात राज्य में पहले स्थान पर आया है। इसमे... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Jul 2014 09:14 PM (IST)
        

ट्रक धंसने से सीवन-पटियाला मार्ग जाम

संवाद सहयोगी, सीवन : सीवन-पटियाला मेन रोड स्थित डेरा भगत जी के पास नव निर्माणाधीन सड़क पर रेत से भरा ट्रक धसने के कारण सड़क के दोनों ओर वाहनों का काफी समय के लिए जाम लग गया व यात्रियों व चालकों भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। गौरतलब है कि सीवन से मांडी मोड़ तक का सड़क का लगभग चार किलोमीटर का हिस्सा खराब है। इसमें से लगभग दो किलोमीटर का हिस्सा तो बना दिया गया है व लगभग दो किलोमीटर का हिस्सा अभी बनाना... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Jul 2014 09:14 PM (IST)
        

प्रभात फेरी में उमड़े श्रद्धालु

संस, सीवन : महामंडलेश्वर गीता मनीषी स्वामी ज्ञानानंद जी की प्रेरणा से श्री कृष्ण कृपा सेवा समिति द्वारा निकाली जा रही प्रभातफेरियों में सोमवार की प्रभात फेरी रजत मेहता व शरद मेहता के निवास स्थान पर सम्पन्न हुई। प्रभातफेरी श्री कृष्ण कृपा मंदिर से चलकर पूरे शहर का चक्कर लगाकर मेहता के निवास स्थान पर पहुची। सबसे पहले भजन गायकों ने गणेश वंदना गाकर प्रभातफेरी का शुभारभ किया। समापन पर आरती की गई व प्रस... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Jul 2014 09:14 PM (IST)
        

भगवान भी प्राप्त नहीं कर सकता मां का दर्जा

संवाद सहयोगी, गुहला-चीका : महाराजा अग्रसेन ट्रस्ट के तत्वाधान में अग्रवाल धर्मशाला चीका में चल रही श्रीमद्भागवत कथा ज्ञान यज्ञ के दूसरे दिन प्रमुख कथावाचक कौशिक जी महाराज ने मा की महिमा की जिक्र करते हुए कहा कि इस चराचर जगत का आधार यदि कोई है तो उसका वर्णन केवल मा शक्ति के रूप में ही किया जा सकता है। कौशिक महाराज ने कहा कि ईश्वर के अधिकार को मा ही धारण कर सकती है। परतु मा के अधिकार की महिमा तो ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Jul 2014 09:14 PM (IST)
        

कंबोज समाज ने किया बलकार सिंह का नागरिक अभिनंदन

संवाद सहयोगी, ढाड : कंबोज समाज की बैठक सोमवार को चंदलाना में आयोजित हुई। बैठक में समाज की समस्याओं बारे विचार विमर्श किया। बैठक उपरांत सभी ने हजकां नेता बलकार सिंह को समर्थन देने का निर्णय लिया। समाज के लोगों ने इस पर विशेष आमंत्रित हजका कुरुक्षेत्र लोकसभा प्रभारी व समन्वय समिति के सदस्य बलकार सिंह पूंडरी का हार्दिक स्वागत किया और उन्हें फूल मालाओं से लाद दिया। बलकार ने कहा कि प्रदेश में हजका की स... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Jul 2014 09:14 PM (IST)
        

पार्टी की नीतियों को जन-जन तक पहुंर्चा कार्यकर्ता

संवाद सहयोगी, राजौंद : भारतीय जनता पार्टी राजौंद मंडल की समितियों का गठन किया गया। राजौंद प्रभारी निरंजन चहल व महेंद्र शर्मा ने बताया कि मंडल के सभी 26 गावों के 163 बूथों पर भाजपा के प्रत्येक कार्यकर्ता से विचार-विमर्श करके एक बूथ पर 10 कार्यकर्ताओ का बूथ गठित किया गया है। राजौंद मंडल के कार्यकर्ताओं से बातचीत करके यह बूथ कमेटियों का गठन किया गया है। उन्होने कहा कि आने वाले विधानसभा चुनाव में हर... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Jul 2014 06:34 PM (IST)
        

पानी बचाने के लिए जागरूक

राजौंद : जन स्वास्थ्य विभाग की ओर से राजकीय उच्च विद्यालय सेरधा में जल संरक्षण अभियान के अंतर्गत स्कूली बच्चों को पानी बचाने बारे प्रेरित किया गया। राजौंद से खंड संयोजक साहब सिंह ने बताया कि जन स्वास्थ्य अभियात्रिकी विभाग के एसडीओ महेद्र सिंह विर्क के दिशा निर्देशानुसार जल संरक्षण अभियान चलाया जा रहा है। उन्होने बच्चों को बताया कि गाव में नलों पर टेप लगाई जाए, घरेलू कार्य के लिए बाल्टी का प्रयोग क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Jul 2014 06:30 PM (IST)
        

फिर बढ़ा तापमान, सूखने के कगार पर धान की फसल

जागरण संवाददाता, कैथल : बरसात न होने से किसान मायूस हैं। सोमवार को बिना बरसे ही बादल लौटने से किसानों के चेहरे मुरझा गए हैं। वहीं दूसरी तरफ गर्मी व उमस के कारण लोगों का हाल-बेहाल हो गया है। कैथल में अधिकतम तापमान 40.5 व न्यूनतम तापमान 29.7 दर्ज किया गया है। भीषण गर्मी व उमस से हर कोई बेहाल है। गर्मी में दोपहर के समय तो लोगों का जीना दुर्भर हो गया है। ज्यादा गर्मी होने के कारण छोटे-छोटे बच्चे बेह... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Jul 2014 06:29 PM (IST)
        

नायक समाज करेगा हुड्डा का नागरिक अभिनंदन

कैथल : नायक समाज को अनुसूचित जाति में शामिल करने की माग को लेकर अखिल भारतीय नायक समाज सुधार सभा पिछले दो दशकों से प्रयास कर रही है अब जा कर सभा को उसका फल मिला है। अखिल भारतीय नायक समाज सुधार के राष्ट्रीय अध्यक्ष हरिओम नायक ने बताया कि मुख्यमंत्री भूपेन्द्र ¨सह हुड्डा हरियाणा सरकार ने नायक समाज को अनुसूचित जाति की सूची में सम्मलित केन्द्रीय सरकार द्वारा नायक समाज की एथनोग्राफी स्टडी करवाने की माग ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Jul 2014 06:18 PM (IST)
        

सावन के दूसरे सोमवार को मंदिरों में उमड़े शिवभक्त

जागरण संवाददाता, कैथल : सावन मास में नगर के मंदिर दूल्हन की तरह सजे हुए हैं। सावन माह का दूसरा सोमवार होने के कारण मंदिरों में भक्तों की भीड़ उमड़ पड़ी। सुबह व सायं के समय नगर के मंदिरों में भक्त भगवान शिव की पूजा-अर्चना करते हुए नजर आए। नगर के मंदिरों में सावन मास के दूसरे सोमवार को लेकर मंदिरों में भक्तों की भीड़ दिखाई दी। सुबह से ही नगर के मंदिरों में श्रद्धालु भगवान शिव की पूजा-अर्चना करने के लि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Jul 2014 06:17 PM (IST)
        

जॉब कार्ड के नाम पर मजदूरों को टरका रहे सरपंच

जासं, कैथल : कम्युनिस्ट पार्टी कार्यकर्ताओं की बैठक सोमवार को यूनियन के जिला कार्यालय में उप प्रधान कामरेड फूल ¨सह गौतम की अध्यक्षता में हुई। मीटिग के दौरान जिले में मनरेगा मजदूरो की स्थिति पर चर्चा की गई। फू ल ¨सह गौतम ने बताया कि जिला मनरेगा अधिकारी व गाव के सरपंच मनरेगा कानून को लागू करने के लिए गंभीर नहीं है। जिला में आज तक मजदूरों के जॉब कार्ड नहीं बनाए गए है। जब भी मजदूर जॉब कार्ड के लिए सरप... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Jul 2014 06:11 PM (IST)
        

बालटाल की घटना पर जताया रोष

जासं, कैथल : बजरग दल व विश्व हिन्दू परिषद के सदस्यो ने बालटाल में हुई हिंसा की कड़े शब्दों में निंदा की। बजरग दल के जिला संयोजक अभिषेक गोयल ने बताया कि अपनी तीन प्रमुख मागों को लेकर जिला उपायुक्त से मिले और उन्हें प्रधान मंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में कहा गया कि पहले अमरनाथ की यात्रा का सारा प्रबंध सेना द्वारा किया जाता था पहले की भाति ही सेना के हाथ में बागडोर दी जाए। सभी भंडारो की कड़ी स... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Jul 2014 06:09 PM (IST)
        

28 को बंद रहेंगे जिलेभर के पेट्रोल पंप

जागरण संवाददाता, कैथल : जिलेभर में पेट्रोप पंपों पर बढ़ रही लूट की घटनाओं को लेकर जिला पेट्रोलियम डीलर एसोसिएशन ने 27 जुलाई को रात 12 बजे से 28 जुलाई रात 12 बजे तक जिलेभर के सभी पेट्रोल पंप बंद करने का निर्णय लिया है। वहीं, पुलिस विभाग ने लुटेरों पर काबू पाने के लिए तीन विशेष टीमों का गठन किया है। सीआइए पुलिस के साथ-साथ स्पेशल पुलिस सेल व राजौंद थाना से एक पुलिस टीम का गठन किया गया है, जो छापेमार ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Jul 2014 06:07 PM (IST)
        

जिले में अवैध खुर्दो की भरमार

जागरण संवाददाता, कैथल : शराब के अवैध खुर्दो से माहौल दिन-प्रतिदिन बिगड़ रहा है। वहीं, ग्रामीण क्षेत्रों के साथ-साथ शहर की कालोनियों में अवैध रूप से शराब बेची जा रही है। ऐसा नहीं कि इस बारे आबकारी विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों को पता न हो लेकिन इसके बावजूद सरेआम शराब का धंधा करने वाले लोग शराब परोस रहे हैं। शराब के अवैध खुर्दो को बंद करवाने की मांग को लेकर रोजाना विभिन्न गांवों की महिलाएं जिला ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Jul 2014 05:59 PM (IST)
        
(News from Kaithal, Haryana)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें