Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 29,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

कैथल

धूमधाम से मनाई ज्योतिबा फूले की जयंती

जागरण संवाददाता, कैथल : ज्योतिबा फूले की 125वीं जयंती के मौके पर पूर्व नगर पार्षद पाला राम सैनी के कार्यालय में कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम में समाज के लोगों ने भी शिरकत की। पाला राम सैनी ने कहा कि महात्मा ज्योतिबा फूले ने समूची मानवता के कल्याण के लिए काम किया। उनके प्रयासों से ही सभी के लिए शिक्षा के दरवाजे खुले। सभी जातियों को शिक्षा का श्रेय ज्योतिबा फूले को जाता है। उन्होंने कहा कि स... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 08:31 PM (IST)
        

खुले मेनहोल में गिरी गाय

संवाद सहयोगी, गुहला चीका : शुक्रवार को यहा नगरपालिका के वार्ड नम्बर 11 में स्थित गंदे नाले के खुले पड़े एक मेनहोल में एक गाय गिर पड़ी। परतु लोगों द्वारा मौके पर पहुचकर गाय को सही सलामत बाहर निकाल लिया गया अन्यथा गाय के साथ कोई भी अनहोनी हो सकती थी। वार्ड के अमन शर्मा, कश्मीर ¨सह, भंजर, चन्ना ¨सह, दलीप ¨सह, जस्सी, सोनू, शैंकी व हीरा सौढी ने रोष प्रकट करते हुए बताया कि उनके वार्ड में कई मेनहोल लम्बे स... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 08:30 PM (IST)
        

स्वच्छ प्रशासन देने में जुटी भाजपा

जागरण संवाददाता, कैथल : भाजपा जिला प्रधान राजपाल तंवर ने कहा कि भाजपा ने चुनाव में जो वादे किए थे उन पर अमल करना शुरू कर दिया है। भाजपा ने देश व प्रदेश के लोगों को स्वच्छ प्रशासन दिया है। सरकार जहां काले धन को देश में वापस लाने में जुटी है तो वहीं भ्रष्टाचार के खात्मे के लिए व्यापक स्तर पर अभियान चलाया हुआ है। सरकार ने पेट्रोल के दामों में कटौती कर आम आदमी हितैषी होने का प्रमाण दिया है। सरकार के फ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 08:23 PM (IST)
        

विशेष आवश्यकता वाले बच्चों के लिए परामर्श शिविर संपन्न

संवाद सहयोगी, कलायत : सर्व शिक्षा अभियान के तहत राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय कलायत में विशेष आवश्यकता वाले बच्चों के अभिभावकों को जागरूक करने के लिए अभिभावक परामर्श व जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया। आयोजित हुए कार्यक्रम में ं स्कूल प्रधानाचार्य डा. कर्मवीर ¨सह मुख्य तौर पर उपस्थिति रहे। शिविर में उपस्थित अभिभावकों को संबोधित करते स्कूल प्राचार्य डा. कर्मवीर ¨सह ने कहा कि विशेष आवश्यकता वाले ब... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 08:16 PM (IST)
        

शिक्षकों ने मागे पूरी न होने पर किया चुनाव कार्य का बहिष्कार

संवाद सहयोगी, कलायत : भारतीय निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार आगामी 1 दिसम्बर से 16 दिसम्बर मतदाता सूची में नाम दर्ज करने लिए शुरू किए जाने वाले कार्यक्रम के लिए चुनाव कानूनगो सुदेश ने खंड कलायत के बीएलओ की बैठक ली। आयोजित हुई बैठक में खंड कलायत के बीएलओ ने हिस्सा लिया मगर बैठक में उस समय अड़चन उत्पन्न हो गई जब कलायत खंड में तैनात शिक्षकों ने उनकी मागे पूरी न होने तक ड्यूटी देने से इकार कर दिया। शिक्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 08:15 PM (IST)
        

सरकार पर सेवानिवृत बेनीफिट चुकाने का बोझ

महीपाल सिंह, कैथल : रिटायरमेंट होने वाले कर्मचारियों को तुरंत ही ग्रेच्यूएटी, लीव इन कैशमेंट का पैसा देना होगा जबकि पीएफ की सेविंग के रूप में बड़ी राशि चुकाने का भार भी सरकार पर आ गया है। इसमें सबसे ज्यादा राशि पीएफ की है। एक अनुमान के अनुसार एक कर्मचारी को रिटायरमेंट पर करीब 20 से 25 लाख रुपये तक की राशि देनी होगी। इस प्रकार से हर माह रिटायरमेंट होने वाले कर्मचारियों का बोझ भी सरकार पर पड़ेगा। यदि ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 08:11 PM (IST)
        

शिमला गांव पानी की किल्लत अधिकारी आया हरकत में

संवाद सहयोगी,कलायत: शिमला गाव में पेयजल संकट का मामला रग पकड़ता जा रहा है। महिलाएं जहा केंद्र व राज्य सरकार के मंत्रियों व विधायकों के घेराव का फैसला ले चुकी है वहीं युवा वर्ग भी इस आदोलन में कूद पड़ा है। युवा समाज सेवी राज कपूर, बलवान सिंह, शोकी नंबरदार, लक्की ौर दूसरे ग्रामीणों का कहना है कि हैरानी की बात है जिस ग्रामीण अंचल की उन्नति के सरकार व प्रशासन दावे करता नहीं थकता वहा के ग्रामीण आज भी पेय... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 08:08 PM (IST)
        

'खेल महिलाओं को पर्दा प्रथा से बाहर लाने का सुगम मार्ग

संवाद सहयोगी, कलायत: खेल प्रतियोगिताएं महिलाओं को पर्दा प्रथा जैसी कुरीतियों से बाहर लाने का सुगम मार्ग है। इसलिए इस प्रकार की गतिविधियों का बढ़ावा देना जरूरी है। ये शब्द एसडीएम अश्वनी मैंगी ने कहे। वे शुक्रवार को कलायत में ग्रामीण महिला खेल प्रतियोगिता के शुभारभ अवसर पर बोल रहे थे। महिला एवं बाल कल्याण विभाग के तत्वाधान में शिक्षा भारती स्कूल के खेल मैदान में आयोजित इस समारोह का पहला चरण मुख्य व ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 08:02 PM (IST)
        

कबड्डी में बलबेहड़ा ने गोरखपूर पंजाब को हराकर जीती ट्राफी

जागरण संवाददाता, कैथल : चौधरी बारू राम पहलवान मैमोरियल ट्रस्ट द्वारा जाट कॉलेज में तीन दिवसीय राष्ट्रीय सर्कल कबड्डी प्रतियोगिता के दूसरे दिन अनेकं रोचक मुकाबले हुए। 60 किलोग्राम भार वर्ग में बलबेहड़ा ने गोरखपूर पंजाब को हराकर प्रथम स्थान प्राप्त किया। जबकि हिसार के संदलाना की टीम तीसरे स्थान पर रही। पूर्व लोक निर्माण मंत्री एवं विधायक रणदीप सिंह सुरजेवाला ने विजेता टीमों को सम्मानित किया। महिला ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 07:58 PM (IST)
        

कर्मचारियों की सुविधा छीनने में लगी सरकार

जागरण संवाददाता, कैथल : सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा जिला कैथल कार्यकारिणी की बैठक संघ के कार्यालय में हुई। इसकी अध्यक्षता जिला प्रधान नरेश कुमार ने की। बैठक की जानकारी देते हुए संघ के जिला सचिव जरनैल सिंह व प्रैस प्रवक्ता सतबीर गोयत ने कहा की सरकार कर्मचारियों की लम्बित माँगों को पूरा करने की कर्मचारियों को मिली हुई सुविधाओं को छिनने पर लगी हुई है। संघ के राज्य उप प्रधान अशोक शर्मा ने कहा की भाजपा न... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 07:58 PM (IST)
        

आटो में ठूंसे जा रहे हैं नौनिहाल

जागरण संवाददाता, कैथल : प्राइवेट स्कूलों में आने वाले नौनिहालों की सुरक्षा राम भरोसे है। इन स्कूलों में बच्चे घर से स्कूल तक आटो से पहुंचते हैं। आटो चालक सरेआम बच्चों की सुरक्षा मानकों ठेंगा दिखा रहे हैं। इस ओर न तो पुलिस प्रशासन ध्यान दे रहा है, न स्कूल प्रशासन और न ही अभिभावक। स्कूली बच्चों के अभिभावक पांच-सात एकत्रित होकर बच्चों के लिए अपने स्तर पर ही आटो बुक कर लेते हैं। कम किराया के चक्कर में... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 07:55 PM (IST)
        

टीबी के मरीज ने दम तोड़ा

जागरण संवाददाता, कैथल : स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज के औचक निरीक्षण के बाद उनके आदेशों पर दाखिल किए गए टीबी के मरीज की शुक्रवार को इलाज के दौरान मौत हो गई। इस घटना के बाद परिजनों में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के प्रति रोष बना हुआ है। परिजनों ने दबी जुबान से इसका विरोध में किया है। इस मामले में स्वास्थ्य मंत्री ने चार दिनों से इलाज के लिए भटक रहे मरीज के इलाज में लापरवाही बरतने पर चिकित्सक आशीष ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 07:47 PM (IST)
        

21 हजार रुपये लौटाकर दिया ईमानदारी का परिचय

संवाद सहयोगी, सीवन : कहते है ईमान न डोले तो लाख पर भी न डोले अगर डोल जाए तो एक रुपये पर भी ईमान डोल जाए। ईमानदारी अभी भी जिन्दा है, इसकी मिसाल को कायम रखा है सीवन के शुभम ने। सीवन के अविनाश मिस्त्री का पर्स गुम हो गया जिसमें 21 हजार रुपये, लाइसेंस, आधार कार्ड, पेन कार्ड बिल व जरूरी कागजात थे। यह पर्स शुभम को मिला। पर्स में मिले कागजात के फोन नम्बर से उसे पर्स मिलने की सूचना दी व अगले दिन पर्स पैस... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 07:44 PM (IST)
        

विशेष आवश्यकता वाले बच्चों को करें प्रोत्साहित

संवाद सहयोगी, सीवन : राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय सीवन में शिक्षा ग्रहण करने वाले विशेष आवश्यकता वाले बच्चों एवं अभिभावकों का तीसरा परामर्श शिविर स्थानीय विद्यालय में आयोजित किया गया। इस अवसर पर प्रधानाचार्य एवं आई ई डी ब्लाक रिसोर्स संयोजक सुदर्शन शर्मा ने विशेष आवश्यकता वाले बच्चों के अभिभावकों को कहा कि हमें अपने बच्चे का ठीक प्रकार से पालन पोषण करना चाहिए उन्हे सामान्य बच्चों की तरह समझना च... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 07:43 PM (IST)
        

परिवहन समिति का क्रमिक हड़ताल खत्म

जागरण संवाददाता, कैथल : पिछले करीब 20 दिनों से चल रहा सरकार और परिवहन समिति का विवाद शुक्रवार को सुलझ गया। यातायात आयुक्त ने सभी जिले के आरटीओ को इ-मेल व पत्र के माध्यम से यह जानकारी दी। इसके उपरांत कैथल के आरटीए सुरेश चहल ने क्रमिक भूख हड़ताल पर बैठे कर्मचारियों को जूस पिलाकर हड़ताल बंद करवाई। जानकारी देते हुए सहकारी परिवहन समिति के प्रदेशाध्यक्ष वीरेंद्र सांगवान ने बताया कि शुक्रवार को सरकार औ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 07:25 PM (IST)
        

पुलिस की दबिश परचून दुकानदारों में हड़कंप

संवाद सहयोगी,कलायत: कलायत की आवासीय बस्तियों में गुपचुप ढग से शराब का धंधा चलाने वालों के खिलाफ पुलिस ने कड़ा संज्ञान लिया है। समाज सेवी संगठनों द्वारा की गई शिकायत के आधार पर थाना प्रभारी सुभाष श्योकंद पुलिस टीम के साथ निरतर चिह्नित स्थानों पर दबिश दे रहे है। इसके चलते जहा परचून दुकान की आड़ में शराब का धधा करने वालों की नींद उड़ी है। कानून का शिकंजा कसता देख नशाखोरी का धधा करने वाले फुर्र होने लगे ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 07:22 PM (IST)
        

बीरेंद्र सिंह के आगमन पर जगी उम्मीदें

संवाद सहयोगी, कलायत : केंद्रीय ग्रामीण विकास मंत्री बीरेंद्र सिंह के 30 नवंबर के कलायत दौरे को लेकर लोगों में उम्मीदें जगी है। उन्हें उम्मीद है कि बागर के नेता क्षेत्र के विकास का नायाब तोहफा उन्हे देंगे। राधेश्याम प्रजापति ने कहा कि मंत्री के आगमन को ध्यान में रखते हुए कुम्हार बिरादरी की महापंचायत ने सम्मति से अपना पाच सूत्री माग पत्र तैयार किया है। उधर युवा समाज सेवी एवं भाजपा के प्रेस प्रवक्ता ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 07:19 PM (IST)
        

हरियाणा की कबड्डी टीम ने जीता कांस्य पदक

संवाद सहयोगी, सीवन : वन विभाग हरियाणा की कबड्डी टीम ने गोवा में आयोजित 21वीं ऑल इडिया फोरेस्ट मीट में कास्य पदक प्राप्त किया। उपरोक्त जानकारी देते हुए टीम के कप्तान कर्ण सिंह मलिक ने बताया कि यह प्रतियोगिता गोवा में आयोजित की गई थी, जिसमें हरियाणा प्रदेश की टीम ने भी भाग लिया था। प्रदेश की टीम ने कास्य पदक प्राप्त कर प्रदेश का नाम रोशन किया है। कर्ण सिंह मलिक कबड्डी टीम के कप्तान है और वन मण्डल कै... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 07:17 PM (IST)
        

श्रीकृष्ण के भजनों पर झूमे श्रद्धालु

संवाद सहयोगी, सीवन : श्री कृष्ण कृपा सेवा समिति द्वारा दो दिसम्बर को होने वाली श्री गीता जयंती के उपलक्ष्य में भव्य भजन संध्याओं का आयोजन किया जा रहा है। इसी कड़ी में वीरवार की भजन संध्या श्री कृष्ण कृपा युवा मंडल द्वारा श्री कृष्ण कृपा सेवा आश्रम में करवाई गई। सबसे पहले गणेश वंदना की गई। इसके बाद श्रद्धालुओं द्वारा गीता जी के 12वें अध्याय का पाठ किया गया। भजन गायकों केवल कृष्ण मिढ्डा, धीरज गंभीर, ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 07:16 PM (IST)
        

खरकां में जिम का शुभारंभ

संवाद सहयोगी, सीवन : खरका में एक न्यू व‌र्ल्ड जिम का शुभारभ काग्रेस के पूर्व जिला महासचिव पवन जगत ने किया। इस अवसर पर जगत ने कहा कि युवाओं का ध्यान अपनी सेहत की ओर हो इसके लिए क्षेत्र में अच्छी जिम का होना आवश्यक है। आज का युवा अपनी सेहत को नकारते हुए नशे विकारों में अपना जीवन खराब कर रहा है जोकि गलत है। यदि इस प्रकार की सुविधाएं गावों के स्तर पर युवाओं को मिलेंगी तो युवा नशे विकारों से दूर रहते ह... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 07:14 PM (IST)
        
(News from Kaithal, Haryana)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें