Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 18,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

कैथल

दो साल से अधर में लटका स्कूल का निर्माण

संवाद सहयोगी, राजौंद : राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में बन रहे निर्माणाधीन कमरे का कार्य पिछले दोवर्षो से अधर में लटका हुआ है, जबकि साथ लगते राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में बाद में शुरू किए गए कमरो का निर्माण कब का पूरा हो गया है। उल्लेखनीय है कि कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय के कमरों में कस्तूरबा गाधी बालिका विद्यालय की कक्षाएं भी लगाई जा रही है। इससे कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्याल... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Apr 2014 08:40 PM (IST)
        

आकर्षण का केंद्र बना टमाटर का पौधा

महीपाल सिंह, कैथल : खुराना गांव के किसान सेवा सिंह द्वारा अपने घर आंगन में लगाया गया टमाटर का पौधा लोगों के आकर्षण का केंद्र बना हुआ है। अपनी तरह की अलग किस्म का यह पौधा करीब 80 फीट क्षेत्र में फैल गया है। ऐसा नहीं कि इस पौधे के केवल टहनियां ही हों बल्कि अब पौधे फल से भी लद गया है। परिवार के साथ अन्य पड़ोसी भी यहां से टमाटर ले जाते हैं। एक बार तो बगीचा की तरह लगे टमाटरों को देखकर विश्वास नहीं ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Apr 2014 08:40 PM (IST)
        

जिले भर में धूमधाम से मनाया श्री बालाजी जयंती समारोह

जागरण संवाददाता, कैथल: संकट मोचन श्री बाला जी पावन धाम में श्री बाला जी जयंती समारोह का आयोजन किया गया। सुबह ही पावन भोग, संकीर्तन एवं पुष्प वर्षा के साथ बच्चों ने भक्ति मय नृत्य एवं झांकियां निकालकर सबको मंत्रमुग्ध कर दिया। राजेन्द्र अग्रवाल ने बताया कि श्री बाला जी महाराज के जन्मोत्सव की पावन बेला पर परम पूजनीय हंसराज जी की भक्ति प्रेरणा से धाम के मुख्य संचालक भूपेन्द्र जी के पावन सानिध्य में ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Apr 2014 08:40 PM (IST)
        

साक्षर महिला समूह ने निकाली रैली

संवाद सहयोगी, राजौंद : किठाना गाव में साक्षर महिला समूह के सदस्यों की बैठक मंगलवार को समूह प्रधान अनीता देवी की अध्यक्षता में हुई। बैठक में मौजूद सदस्यों को संबोधित करते हुए अनीता देवी ने समाज में विकराल रूप धारण कर चुकी दहेज प्रथा से छुटकारा पाने व बाल विवाह रोकने बारे विस्तार से जानकारी दी। इसके उपरात एक जागरूकता रैली का भी आयोजन किया गया। रैली के दौरान बच्चों व महिलाओं द्वारा दहेज लेना व दे... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Apr 2014 08:40 PM (IST)
        

सुभाष नगर में गंदगी से लोगों का जीना दूभर

जागरण संवाददाता, कैथल : खुराना रोड पर स्थित सुभाष नगर में गंदगी की भरमार होने के कारण लोगों को जीना हराम हो चुका है। इस गंदगी को लेकर इस क्षेत्र के लोग कई बार जिला प्रशासन को भी अवगत करवा चुके है, लेकिन कोई अधिकारी उनकी सुनने वाला नहीं है। कई सालों से चल रहे इस सिलसिले के कारण लोगों ने इस समस्या की शिकायत करना भी अब मुनासिब नहीं समझ रहे हैं। इसके कारण लोग गंदगी के ढेरों से निकलने के लिए मजबूर है... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Apr 2014 08:14 PM (IST)
        

अल्पाइन स्के मार्शल आर्ट में छाये कैथल के खिलाड़ी

जागरण संवाददाता, कैथल: पंचकुला में आयोजित अल्पाइन स्के मार्शल आर्ट कम प्रतियोगिता में कैथल के दस खिलाडि़यों ने पदक प्राप्त करके कैथल का नाम रोशन किया है। संघ के वरिष्ठ उपाध्यक्ष दीपक कुमार लोट ने बताया कि यह प्रतियोगिता 11 से 14 अपै्रल को पंचकुला के अल्पाइन पब्लिक स्कूल पिजौर में संपन्न हुई। इसी के साथ बेल्ट ग्रेड व प्रशिक्षण शिविर एवं अनुमोदित कोच एवं जजिंग सेमिनार भी संपन्न हुई। प्रतियोगिता मे... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Apr 2014 08:06 PM (IST)
        

सरकारी स्कूल खुला पर 40 प्रतिशत ही पहुंचे विद्यार्थी

जागरण संवाददाता, कैथल: प्रदेश में गेहूं का सीजन जोर-शोर से शुरू हो गया है। फसली अवकाश समाप्त के बाद मंगलवार को सरकारी स्कूल खुले तो उन पर गेहूं सीजन का असर देखने को मिला। कक्षाओं में करीब 40 प्रतिशत बच्चे ही उपस्थित थे। ऐसे में अध्यापक असमंजस में उलझे रहे कि इतने कम बच्चों को क्या कराएं और क्या न कराएं। ऐसे में स्थिति कक्षाएं खाली और अध्यापक ठाली की बनी रही। गेहूं की सीजन का अधिकतर असर प्राथम... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Apr 2014 07:46 PM (IST)
        

खुले आसमान के नीचे पड़ा तीन लाख क्विंटल गेहूं

जागरण संवाददाता, कैथल : जिले भर की मंडियों व खरीद केंद्रों में इस समय करीब 50 करोड़ रुपये की साढ़े तीन लाख क्विंटल गेहूं खुले आसमान के नीचे पड़ी है। ऐसे में यदि बरसात होती है तो करोड़ों के नुकसान का जिम्मेवार कौन होगा ? आढ़ती, किसान, खरीद एजेंसी अधिकारी या फिर ठेकेदार? इसका प्रश्न का जवाब किसी के पास नहीं है। हर कोई अपनी जिम्मेवारी से पल्ला झाड़ता नजर आ रहा है। प्रथम दृष्टया यह बात सामने आई है कि ग... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Apr 2014 07:45 PM (IST)
        

गर्मी के साथ ही मलेरिया ने दी दस्तक

जागरण संवाददाता, कैथल: गर्मी बढ़ने एवं गंदगी की भरमार के कारण इन दिनों शहर की कई बस्तियों में मच्छरों के कारण मलेरिया ने दस्तक दे दी है। खुराना रोड पर दोनों ओर सीवरेज व्यवस्था ठप होने एवं चारों ओर गंदगी के कारण मच्छरों की भरमार है। इसके कारण लोगों को वायरल जैसी बीमारी ने दस्तक देना शुरू कर दिया है। मच्छरों के कारण वायरल इन दिनों आम बीमारी बन गई है। जिला प्रशासन ने पिछले दिनों वाल्मीकि चौक से ल... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Apr 2014 07:29 PM (IST)
        

नशा ही सभी बुराइयों की जड़ : सैनी

संस, रादौर : नशा सभी बुराइयों की जड़ है। ऐसे में नशे जैसी बुराई को खात्म करने के लिए देश के सभी लोगों को आगे आना चाहिए। समय रहते यदि जनता नशे के विरुद्ध आगे नहीं आई, तो इसका भयंकर परिणाम सरकार को भुगतना पडे़गा। नशे में इसान भेड़िया बन जाता है। जो समाज के लिए घातक साबित होता है। ये शब्द युवा सैनी सभा के मीडिया प्रभारी संदीप सैनी ने मंगलवार को खेडा मुहल्ला में आयोजित एक सभा में कहे। उन्होंने कहा कि न... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Apr 2014 05:58 PM (IST)
        

अनाज मंडी में फिर से चला रिश्वत का खेल

जागरण संवाददाता, कैथल : पिछले वर्षो की तर्ज पर कैथल की अनाज मंडी में गेहूं का सीजन शुरू होते ही गेहूं लदान को लेकर रिश्वत का खेल शुरू हो गया है। नियम कायदों को दरकिनार कर सरकारी खरीद एजेंसियों का लदान नाममात्र ही है। इस समय गेहूं सीजन चरम पर पहुंच गया है। प्रतिदिन करीब 40-50 हजार क्विंटल की आवक हो गई है। ऐसे में धीमे लदान के चलते मंडी गेहूं के कट्टों से भर गई है। गेहूं पिछले वर्ष की तर्ज पर सड़कों... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 14 Apr 2014 07:12 PM (IST)
        

आवासीय क्षेत्र में शराब के प्रवेश पर लगाया प्रतिबंध

राजेंद्र छाबड़ा, कलायत (कैथल) : कहते है पंचायतें परमेश्वर का रूप होती है और इनके समक्ष राजा-महाराजाओं को भी घुटने टेक कर अपनी गलती की क्षमा याचना करनी पड़ी। पंचायतों की इस सार्थकता की मुंह बोलती तस्वीर सोमवार को किठाना गाव में आयोजित जनता की अदालत में साफ नजर आई। गाव के प्राचीन शिव मंदिर में जुड़ी 36 बिरादरी की पंचायत शराब जैसी बुराई पर पूर्ण अंकुश लगाने के लिए आर्य युवा सभा द्वारा बुलाई गई थी। पंचाय... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 14 Apr 2014 05:47 PM (IST)
        

नरेंद्र अरोड़ा हत्याकांड में वांछित नरेश कमोदा काबू

जागरण संवाददाता, कैथल : सीआइए पुलिस ने कैथल के प्रसिद्ध प्लाइवुड विक्रेता नरेंद्र अरोड़ा की फिरौती के लिए हत्या करने के मामले में नरेश कमोदा को गिरफ्तार किया है। न्यायालय के आदेशानुसार दोषी को जेल भेज दिया गया है। पुलिस प्रवक्ता रोशन लाल खटकड़ ने बताया कि 17 मार्च 2006 को छात्रावास रोड पर प्लाइवुड विक्रेता की हत्या के मामले में कमोदा कुरुक्षेत्र से दोषी नरेश कमोदा को गिरफ्तार कर लिया है। अंधेरे का फ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 14 Apr 2014 05:35 PM (IST)
        

मैं भारत भाग्य विधाता हू..

साहित्य गोष्ठी जागरण संवाददाता, कैथल :साहित्य सभा की काव्य गोष्ठी रविवार को आरकेएसडी कॉलेज के सभागार में हुई। गोष्ठी की अध्यक्षता प्रोफेसर अमृत लाल मदान ने की और संचालन ईश्वर गर्ग ने किया। तेजिन्द्र ने कहा कि कहने को मैं भारत भाग्य विधाता हू, कहने को मैं ही सरकार बनाता हू पर अनुभव मेरा मुझको बतलाता है, पगला मत बन, तू केवल मतदाता है। सुबे ¨सह राविश ने यूं ब्या की अकेले राही की पुकार को, ये राही अल... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 13 Apr 2014 07:35 PM (IST)
        

समस्याओं का गढ़ बना डेहा बस्ती

जागरण संवाददाता, कैथल: जाखौली अड्डे पर स्थित डेहा बस्ती के लोग जहां गंदगी के कारण परेशानी झेल रहे हैं, वहीं मंडी की ओर जाने वाली सड़क पर जगह-जगह गंदगी व सीवरेज के बंद होने के कारण बदहाली का जीवन जी रहे हैं। जिला प्रशासन ने इस मार्ग को दो सड़कों में बांटा हुआ है, लेकिन बस्ती की तरह से जाने वाली सड़क पर जहां भारी वाहनों का जमावड़ा रहता है, वहीं सड़क के बीचों बीच पड़ी गंदगी भी दुकानदारों के लिए परेशा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 13 Apr 2014 07:32 PM (IST)
        

श्री बाला जी जयंती समारोह आज

कैथल : संकट मोचन श्री बाला जी पावन धाम में 14 अप्रैल को श्री बाला जी जयंती समारोह संकट मोचन बाला जी धाम बाबा राजपुरी डेरा कैथल के निकट धूमधाम से मनाया जाएगा। जानकारी देते हुए कार्यक्रम के आयोजक राजेंद्र अग्रवाल ने बताया कि इस अवसर पर शोभा यात्रा, भंडारा और प्रसाद वितरण समारोह किया जाएगा। उन्होंने बताया कि शोभा यात्रा श्री बाला जी पावन धाम से शुरू होकर गोशाला, पार्क रोड, पिहोवा चौक, छात्रावास रोड, ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 13 Apr 2014 07:28 PM (IST)
        

गेहूं सीजन को लेकर पहुंच रही मजदूरों की टोलियां

जागरण संवाददाता, कैथल: गेहूं की फसल की कटाई जोरों पर है। मौसम खराब होने के कारण किसान अपनी फसल को महंगे दामों पर कटाना चाहते हैं लेकिन इसके बावजूद भी किसानों को मजदूरों की कमी खल रही है। स्थानीय मजदूर पहले ही गेहूं की कटाई करने के लिए लगा हुआ है, वहीं बाहर से आने वाले मजदूर भी कई दिनों से गेहूं की कटाई कर रहे हैं। मौसम खराब होने के कारण किसान अपनी गेहूं की फसल की कटाई करवाने के लिए बाहर से आने वाल... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 13 Apr 2014 07:26 PM (IST)
        

सीवन को खल रही पार्क की कमी

स्वच्छ पर्यावरण के साथ-साथ नगरवासियों को होगा फायदा संवाद सहयोगी, सीवन : कस्बा सीवन में एक जामुन हर्बल पार्क है जो गाव से लगभग दो- तीन किलोमीटर दूर जंगल में बीचों बीच स्थित है। जहा पर सैर आदि के लिए नगर से कोई नहीं जाता है। नगर के बीच कोई भी ऐसा पार्क नहीं है जहा पर स्वास्थ्य लाभ के लिए बच्चे महिलाएं व पुरुष सैर आदि कर सके या टहल सके। कहने को तो कस्बा सीवन जो कि एक आदर्श गाव है पर अभी भी सीवन मे... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 13 Apr 2014 07:25 PM (IST)
        

गीता की प्रेरणाओं से मन को करें स्थिर : ज्ञानानंद

जागरण संवाददाता, कैथल: महामंडलेश्वर स्वामी ज्ञानानंद जी महाराज ने कहा कि हर व्यक्ति की इच्छाएं और कामनाएं अलग होती है। मनुष्य मानसिक शाति न कर अपने इच्छाओं को पूरा करने में लगा रहता है, जिससे उसका मन हमेशा अशात रहता है। ज्ञानानंद हुडा सेक्टर-19 के कम्युनिटी सेंटर में चल रहे श्री गीता ज्ञान महोत्सव को संबोधित कर रहे थे। दूसरे दिन का शुभारभ समाजसेवी कैलाश भगत, पारस मित्तल, डॉ. आर.डी. चावला, जयभग... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 13 Apr 2014 07:24 PM (IST)
        

शिविर में ग्रामीणों को दी कानूनी जानकारी

संवाद सहयोगी, सीवन : कागथली गांव में रविवार को गगनदीप मित्तल सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के आदेशानुसार साक्षरता शिविर का आयोजन किया गया। इस शिविर में अधिवक्ता संजीव सैनी ने लोगों को लोक अदालत का महत्व बताया। शिविर में लोगों को उनके अधिकारों से उन्हे अवगत कराया। सैनी ने बताया कि वह मामले लोक अदालत के द्वारा शीघ्र निपटा सकते है। जिससे समय व धन की बचत होती है। जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के द्वारा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 13 Apr 2014 07:22 PM (IST)
        
(News from Kaithal, Haryana)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »