1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

कैथल

खस्ताहाल सड़क बनी लोगों के लिए परेशानी का सबब

संवाद सहयोगी, गुहला-चीका : पीडल से गाव थेहनेवल जाने वाली सड़क में जगह-जगह बने गहरे गढ्ढे लोगो के लिए परेशानी का सबब बन गए है। सड़क की खस्ता हालत के बारे में संबंधित विभाग के अधिकारियो को दर्जनों बार अवगत कराए जाने पर भी समस्या ज्यों की त्यों बनी हुई है व प्रशासन कुंभकर्णी नींद सोया हुआ है। राज सीड़ा, सतीश कुमार, राजेंद्र कुमार, सतपाल ¨सह, राजेश कुमार, राजबीर ¨सह, चादी राम, कर्मबीर, पंच मेहर चंद, र... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 09:06 PM (IST)
        

तीखी गर्मी से लोग हुए बेहाल

जागरण संवाददाता, कैथल : उमस भरी गर्मी में लोगों का हाल बेहाल है। हालांकि शाम को थोड़ी हवा चली लेकिन बारिश का इंतजार तो इंतजार ही रह गया। दोपहर के समय तो तेज धूप व उमस से बचने के लिए लोग घरों में दुबके हुए नजर आए। करनाल मौसम विभाग के मौसम विज्ञानी श्याम सिंह चौहान ने बताया कि शुक्रवार को कैथल में अधिकतम तापमान 37.0 व न्यूनतम तापमान 27.8 दर्ज किया गया है। शुक्रवार को भी गर्मी का असर देखने को मिल... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 08:13 PM (IST)
        

जून माह में नहीं मिली पेंशन, धारकों में बेचैनी

संवाद सहयोगी, सीवन : जून माह में पेंशन न मिलने के कारण पेंशन लाभार्थियों में बेचैनी बनी हुई है। जून का पूरा माह बीत गया है और पेंशन धारकों को अभी तक पेंशन नहीं मिली है। हर माह की 7 तारीख से 10 तारीख तक मिल जाती थी परतु जून माह की पेंशन उन्हे अभी तक नहीं मिली है और जुलाई माह आरभ हो गया है। पिछले दिनों भी ऐसे ही हुआ था और उन्हे पेंशन 25 तारीख तक मिल गई थी परतु इस बार पूरा माह समाप्त हो गया है लेक... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 08:09 PM (IST)
        

खिसकने लगी नेशनल हाईवे सीएम को भेजी शिकायत

-निर्माण में घटिया सामग्री का किया गया इस्तेमाल संवाद सहयोगी, कलायत : सड़कों पर वाहनों का रपटना तो आम बात है। मगर यदि सड़क ही फिसलने लगे तो निस्संदेह हर कोई आश्चर्यचकित होगा। सड़क के तेजी से खिसकने का नजारा चंडीगढ़-हिसार राष्ट्रीय मार्ग पर देखा जा सकता है। खरक पाडवा से बात्ता गाव की परिधि में कई स्थानों पर सड़क अपने स्थान से खिसककर साथ लगती खाई और झाड़ियों में घुस रही है। मुख्य मार्ग गढ्डों में तबदील... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 08:07 PM (IST)
        

अतिथि अध्यापकों ने फूंका शिक्षा मंत्री का पुतला

जागरण संवाददाता, कैथल अतिथि अध्यापकों ने शुक्रवार को उनका रोजगार छीने जाने के विरोध में शहर में जमकर स्यापा पाया। सुबह अतिथि अध्यापक सैंकड़ो की संख्या में जवाहर पार्क में एकत्रित हुए और शहर के विभिन्न मार्गो में प्रदर्शन किया। अतिथि अध्यापकों ने बाद में प्रदेश के शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा एवं भाजपा सरकार के वायदाखिलाफी करने पर उनका पुतला जलाया। साथ ही स्कूलों का भी बहिष्कार किया। शहर की गली गली... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 08:02 PM (IST)
        

दहेज की मांग न पूरी होने पर विवाहिता को दिया जहर

जासं, कैथल पुलिस ने एक विवाहिता की शिकायत पर उसे दहेज के लिए सताने व जहरीला पदार्थ देकर जान से मारने की कोशिश करने पर चार लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है। गुहला थाना में दी शिकायत में सतिंद्र कौर निवासी तारावाली ने आरोप लगाया है कि उसके पति रणजीत, सास बलविंद्र कौर, ननद अमनदीप कौर, जेठ विचित्र निवासी तारावाली ने उसे दहेज के लिए सताया और उसके साथ मारपीट की। पीड़िता का आरोप है कि दहेज की माग पूरी न... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 08:00 PM (IST)
        

खेतीहर मजदूरों को एसडीएम ने बांटे चेक

जागरण संवाददाता, कैथल उपमंडलाधीश आरके सिंह ने मुख्यमंत्री किसान एवं खेतीहर मजदूर सुरक्षा योजना के तहत पाच पीड़ित व्यक्तियों को 6 लाख 25 हजार रुपये की आर्थिक सहायता के चेक वितरित किए। प्रदेश सरकार द्वारा किसानों एवं खेतीहर मजदूरों के कल्याण के लिए यह योजना क्रियान्वित की जा रही है। चेक प्राप्त करने वालों में फतेहपुर के गौरव पुत्र प्रताप सिंह, पूंडरी के अमित पुत्र जयपाल, रसीना के सेवा सिंह पुत्र ज... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 07:53 PM (IST)
        

कुवि परीक्षाओं के लिए केंद्रों पर धारा 144 लागू

जासं, कैथल जिलाधीश के.मकरद पाडुरग ने कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय द्वारा एक से 20 जुलाई तक आयोजित की जा रही परीक्षाओं को शाति पूर्वक संपन्न करवाने के लिए जिला में स्थित सभी परीक्षा केंद्रों की 200 मीटर की परिधि में धारा 144 तुरत प्रभाव से लागू करने के आदेश जारी किए है। इन आदेशों के तहत परीक्षा केंद्रों की 200 मीटर की परिधि में पाच या इससे अधिक व्यक्तियों के इक्ट्ठा होने पर पूर्ण पाबंदी लगाई गई है। ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 07:50 PM (IST)
        

स्कूल में किया पौधारोपण

संवाद सहयोगी, राजौंद : न्यू टैगोर सीनियर सेकेंडरी स्कूल किठाना में पौधा रोपण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें सभी स्कूलों के अध्यापक व अन्य स्टाफ भी शामिल हुआ। स्कूल प्रधानाचार्य अशोक कुमार ने बताया कि पौधे पर्यावरण प्रदूषण को मिटाने में राम बाण के समान होते है। वट व पीपल के वृक्ष एकमात्र ऐसे वृक्ष है जो दिनरात लगातार कार्बन डाई आक्साइड ग्रहण करके आक्सीजन का विसर्जन करते है। आक्सीजन सभी जीव... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 07:48 PM (IST)
        

नेशनल जूनियर एथलेटिक्स के लिए ट्रायल छह को

संवाद सहयोगी, राजौंद : अंतर जिला नेशनल जूनियर एथलेटिक्स प्रतियोगिता के लिए 06 जुलाई को डी ए वी कालेज चीका के खेल मैदान में ट्रायल लिया जाएगा। यह जानकारी जिला एथलेटिक्स एसोसिएशन के महासचिव सोहन पाल ने दी। उन्होंने बताया कि इस ट्रायल में अंडर 14 व 16 के लड़के व लड़किया भाग ले सकते है। सोहन लाल ने बताया कि प्रतियोगिता का आयोजन डी ए वी कालेज चीका में दोपहर 3 बजे लिया जाएगा। उन्होंने बताया कि इस ट्रायल... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 07:47 PM (IST)
        

ट्रकों की अवैध पार्किग मामले ने दी सीएम विंडो पर दस्तक

संवाद सहयागी, गुहला चीका : हैफेड रोड़ चीका के निवासियों ने सीएम विंडो पर शिकायत दे वहा पर अवैध पार्किग बना खड़े रहने वाले ट्रकों को हटवाने की गुहार लगाई है। हैफेड रोड़ निवासी दिलबाग सिंह, हर¨वद्र सिंह, अमरीक सिंह, अशोक भाट्ठला, रामकिशन सिंगला आदि ने बताया कि वे हैफेड रोड़ पर रेत व बजरी से भरे ट्रकों के खडे़ रहने से काफी परेशान हैं। इन ट्रकों को हटवाने के लिए वे कई बार गुहला के एसडीएम व चीका थाना प्र... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 07:45 PM (IST)
        

मांगे पूरी होने से रोडवेज कर्मियों में खुशी की लहर

जागरण संवादाता, कैथल : कैथल डिपो के प्रधान रामफल शिमला की अध्यक्षता में बस स्टैंड पर रोडवेज कर्मचारी यूनियन हरियाणा का शिष्टमंडल रोडवेज महाप्रबंधक भंवरजीत सिंह धनधन से मिला। ्र वार्ता शांतिपूर्वक माहौल में शुरू हई। रोडवेज कर्मचारी यूनियन के प्रांतीय उप प्रधान पहल सिंह तंवर व शमशेर सिंह सिसमौर ने कहा कि रोडवेज कर्मचारी यूनियन द्वारा रोडवेज की मांगो को लेकर महाप्रबंधक को बीस सूत्रीय मांग पत्र दिया ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 07:43 PM (IST)
        

स्कूलों में सुविधाओं का जायजा लेने पहुंचे डीसी

जागरण संवाददाता, कैथल उपायुक्त के.मकरद पाडुरग ने आज हरसौला बस्ती स्थित प्राथमिक पाठशाला का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने जेबीटी अध्यापक सुरेद्र तथा कविता की अनुपस्थिति पर स्पष्टीकरण जारी करने के निर्देश दिए। हाजिरी रजिस्टर चेक करने के दौरान उपायुक्त ने पाया कि उक्त अध्यापकों का न तो अवकाश लगा हुआ था और न ही छुट्टी दर्ज की गई थी। रजिस्टर में इनके खाने खाली छोड़े गए थे। उन्होंने विद्यालय में उपलब्ध सु... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 07:42 PM (IST)
        

छह महीने से नही मिला डिपो से राशन

संवाद सहयोगी, राजौंद : गाव किठाना निवासी शाति ने बताया कि पिछले छह माह से उसे डिपो से गेहू नही मिल रही। इस बारे में वह जिला खाद्य आपूर्ति निरीक्षक व सी एम विंडो में भी गुहार लगा चुकी है। पिछले 6 महीने से दर दर की ठोकरें खाने के बाद भी उसे आज तक भी डिपो से गेहूं नही दी जा रही है। उसने बताया कि ओपीएस के तहत दी जाने वाले 20 किलो प्रति माह गेहूं लाभ नही मिल रहा। इसके बजाय उसके दर दर की धक्के खाने ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 07:37 PM (IST)
        

महा जनसंपर्क अभियान का आगाज आज से : कुलवंत

संवाद सहयोगी, गुहला-चीका शनिवार को होने वाले भाजपा के विशेष महा जनसंपर्क अभियान को लेकर पार्टी कार्यकर्ताओं ने पूरी तैयारी कर ली है। प्रदेश कार्यकारिणी के अध्यक्ष व कैथल के महा जनसंपर्क अभियान के प्रभारी धर्मवीर डागर की अध्यक्षता में हलका विधायक कुलवंत बाजीगर ने भाजपा पार्टी के कार्यकर्ताओं की बैठक बुलाई। उन्होंने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा पार्टी शनिवार से जिलेभर में विशेष जनसंपर्क ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 07:34 PM (IST)
        

चीका के पहलवानों ने नाम किया रोशन

संवाद सहयोगी, गुहला-चीका बसंती माता अखाड़ा के पहलवानों ने हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर व सुन्दर नगर में आयोजित ओपन दंगल में गुर्ज व नकद पुरस्कार प्राप्त करके इस क्षेत्र का नाम रोशन किया है। अखाड़ा संचालक फूला राम ने बताया कि इस अखाड़े के पहलवान सुखदेव ने अपने वर्ग में देश के विभिन्न हिस्सों से आए पहलवानों को पटकनी देकर गुर्ज व 31 हजार रूपये की नकद राशि के साथ प्रथम पुरस्कार प्राप्त किया है। वहीं दूसरी... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 07:32 PM (IST)
        

पात्रों को बैंकिंग के जरिए ही मिलेगी पेंशन : डीसी

संवाद सहयोगी, कलायत : पेंशन को लेकर पिछले काफी समय से बुजुर्गाें और अधिकारियों के बीच जारी रस्सा-कशी का खेल आखिरकार समाप्त हो गया। प्रशासन के लिए अब पेंशन टेशन नहीं रहेगी। सभी प्रकार के पेंशन भोगी बैंक के जरिये सम्मान पेंशन को हासिल करेगे। जिला उपायुक्त केएम पाडुरग की रहनुमाई में तय की गई योजना के अनुसार समाज कल्याण विभाग द्वारा बुजुर्गो सहित अन्य पात्रों को दी जाने वाली पेंशन वितरण का कार्य ब... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 07:26 PM (IST)
        

गोधन की दुर्दशा पर जताई चिंता

संवाद सहयोगी, गुहला-चीका हिंदू धर्म में माता का दर्जा पाने वाली गोमाता आज बदहाली का जीवन जीने को मजबूर है। उक्त शब्द संत जमनापुरी महाराज ने गोमाता की दिन प्रतिदिन हो रही दुर्दशा पर चिंता व्यक्त करते हुए पत्रकारों से कहे। छवि रामदास ने बताया कि आज के समय में अनेक गोमाताएं लावारिश पशुओं की तरह शहरों की सड़कों पर घुम रही हैं लेकिन प्रशासन व सरकार उनकी सुरक्षा को लेकर पूरी तरह से सजग नहीं है। गोशाल... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 07:24 PM (IST)
        

'पर्यावरण संरक्षण के लिए लगाएं पेड़'

संवाद सहयोगी, गुहला-चीका : चीका के विद्यामंदिर स्कूल के परिसर में शुक्रवार को पौधरोपण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए स्कूल के मैनेजिंग कमेटी के चेयरमैन दुर्गादास मितल ने कहा कि आज के समय में पर्यावरण दूषित होता जा रहा है। इसकी रक्षा के लिए मानव को अधिक से अधिक पेड़ लगाकर वातावरण को दूषित होने से बचाना चाहिए। उन्होंने कहा कि वर्तमान समय में प्रदूषण जैसी गंभीर समस्या ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 07:19 PM (IST)
        

बॉक्सर रिशु को आश्वासन देकर भूली हरियाणा सरकार

संजीव गुप्ता, कैथल दैनिक जागरण में खबर छपने के बाद विश्व स्तर पर सुर्खियां बटोर चुकी स्टेट बॉक्सिंग चैंपियन को अब घरों में झाडू पोछा नहीं करना पड़ता। डाइट भी बेहतर हो गई है। किन्तु न तो उसके लिए घर की व्यवस्था हो पाई है और न ही उसके भाई को डीसी रेट पर कोई नौकरी मिल पाई है। राज्यमंत्री व एम पी द्वारा घोषित धनराशि की भी वह बाट ही जोह रही है। गौरतलब है कि चार अप्रैल 2015 के अंक में जागरण के मुख्य ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 07:10 PM (IST)
        
(News from Kaithal, Haryana)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें