कैथल

  • शराब तस्करी के मामले में आरोपी काबू

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 08:09 PM (IST)

    कैथल : 7080 बोतल अंग्रेजी शराब तस्करी मामले में वांछित मुख्याभियुक्त को सीआइए-2 पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी से पूछताछ के बाद तस्करी के षड़यंत्र में लिप्त एक शराब ठेकेदार की पहचान कर ली गई, जिसकी तलाश की जा रही है। आरोपी शुक्रवार को अदालत में पेश कर न्यायालय के आदेशानुसार 10 जून तक 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। पुलिस अधीक्षक सुमित कुमार ने बताया कि क्राइंम ब्रांच सैकेंड ईचार्ज स... और पढ़ें »

  • लीड पैकेज.. विस्फोट के बाद अलर्ट, दिन भरी चली जांच

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 08:07 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, कैथल : कुरुक्षेत्र में बस में हुए बस धमाके को लेकर शुक्रवार को कैथल में अलर्ट रहा। सामान्य बस स्टैंड पर दिन भर पुलिस बल मौजूद रहा और हर बस की चे¨कग की गई। हालांकि चे¨कग के दौरान कोई आपत्तिजनक सामग्री नहीं मिली। पुलिस का यह अभियान शाम तक जारी रहा। सुबह के समय ही सिविल लाइन थाना से कार्यकारी प्रभारी सब इंस्पेक्टर उदयबीर ¨सह पुलिस टीम के साथ सामान्य बस स्टैंड पर पहुंच गए। बस स्टैं... और पढ़ें »

  • संशोधित लीड.बसों में यात्रियों की सुरक्षा के इंतजाम नाकाफी

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 08:02 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, कैथल : कुरुक्षेत्र के पास हरियाणा रोडवेज की बस में हुए धमाके ने एक बार फिर यात्रियों की सुरक्षा पर सवाल खड़े कर दिए हैं। कैथल जिले में रोडवेज की बसों में प्रतिदिन हजारों यात्री सफर करते हैं, लेकिन सुरक्षा के लिहाज से इंतजाम नाकाफी साबित हो रहे हैं। कैथल के सामान्य बस स्टैंड से प्रतिदिन हजारों यात्रियों का आवागमन होता है। सैकड़ों बसें यहां से अपने रूट पर निकलती हैं। हर दिन रोडवेज ... और पढ़ें »

  • थम नहीं रहा तिरंगे का अपमान

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 07:59 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, कैथल : देश की आन-बान-शान के प्रतीक राष्ट्रीय ध्वज के अपमान का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। शहर में विगत में कई मामले प्रकाश में आ चुके हैं जब कटा-फटा और मैला-कुचला तिरंगा लहराता रहा लेकिन किसी ने इसकी परवाह नहीं की। मीडिया में मामला उछलने के बाद हालांकि प्रशासन ने इनकी सुध ली, ¨कतु अब भी आए दिन कहीं न कहीं कटा-फटा राष्ट्रीय ध्वज लहराता नजर आ ही जाता है। कुछ ही दिन पहले हन... और पढ़ें »

  • गर्मी का प्रकोप से लोग रहे बेहाल

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 07:57 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, कैथल : कुछ दिन की राहत के बाद गर्मी ने एक बार फिर अपना रंग दिखाना शुरू कर दिया है। शुक्रवार को गर्मी तो बढ़ी ही, लू ने भी लोगों को खूब झुलसाया। लोगों को गर्मी से बचने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ी। पंखे भी गर्म हवाएं देने लगे हैं तो कूलर भी फेल पड़ने लगे हैं। मौसम विभाग का अनुमान है कि आने वाले कुछ दिन गर्मी फिर से लोगों को परेशान करेगी। शुक्रवार को अधिकतम तापमान फिर 41 डिग्री सेल... और पढ़ें »

  • एडवेंचर क्लब से लौटने पर छात्राओं का स्वागत

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 07:54 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, राजौंद : आदर्श वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय जाखौली की चार छात्राएं नेशनल एडवेन्चर क्लब चंडीगढ़ की तरफ से ऋषिकेश में आयोजित ट्रे¨नग कैंप में भाग लेकर वापस लौट आई हैं। शुक्रवार को उनका स्वागत किया गया। अपने अनुभवों को विद्यार्थियों और अध्यापकों के साथ साझा करते हुए छात्राओं ने बताया कि वहां पर रा¨फ्टग, स्वि¨मग, पहाड़ों पर चढ़ना आदि की ट्रे¨नग दी गई। कैंप का मुख्य उद्देश्य छात्राओं को मानस... और पढ़ें »

  • 134ए के तहत दाखिला न देने पर डीसी को दी शिकायत

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 07:53 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, कैथल : 134ए के तहत गरीब विद्यार्थियों को दाखिला न देने पर शहर के एक बड़े निजी स्कूल के खिलाफ उपायुक्त को शिकायत सौंपी गई है। उपायुक्त को शिकायत देने पहुंचे अभिभावकों व दो जमा पांच मुद्दे जन आंदोलन के प्रभारी रामदिया चावरिया ने बताया कि विभाग व प्रशासन के आदेशों के बावजूद निजी स्कूल में बच्चों को 134ए के तहत दाखिला नहीं मिल रहा। दाखिला न देने पर सोमवार को स्कूल के सामने विरोध प्रदर्... और पढ़ें »

  • पूर्व सरपंच पर धोखाधड़ी का केस दर्ज

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 07:52 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, कैथल : पंचायती भूमि पर खराब हुई फसल का मुआवजा हड़पने पर दुमाड़ा गांव के पूर्व सरपंच करनैल ¨सह पर धोखाधड़ी का केस दर्ज किया गया है। कलायत बीडीपीओ सुरेंद्र ¨सह ने थाने में पूर्व सरपंच के खिलाफ धोखाधड़ी की शिकायत दर्ज करवाई है। बीडीपीओ सुरेंद्र ¨सह ने कलायत पुलिस को दी शिकायत में बताया कि दुमाड़ा निवासी पूर्व सरपंच करनैल ¨सह ने पंचायती भूमि को ठेके पर दिया हुआ था। पंचायती भूमि की फसल ... और पढ़ें »

  • आर्ट एंड क्राफ्ट मेले में बच्चों ने दिखाई प्रतिभा

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 07:51 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, सीवन : स्टै¨पग स्टोन इंटरनेशनल स्कूल व आइ प्ले आइ लर्न स्कूल में तीन दिवसीय क्राफ्ट मेले का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में अध्यापिकाओं ने बच्चों को उन्नत शिक्षा देने के लिए अपने अपने विचार रखे व मॉडल बनाए। बच्चों से ¨कडर गार्डन पद्धति व मोंटेसरी पद्धति द्वारा करवाए जाने वाले कार्य के अनुसार चार्ट बनवाए गए। प्रधानाचार्य शैली मुंजाल ने अध्यापिकाओं के इस कार्य की प्रशंसा की व उनको ... और पढ़ें »

  • मारपीट के तीन मामलों में 15 के खिलाफ केस दर्ज

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 07:50 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, कैथल : मारपीट के तीन अलग-अलग मामलों में 15 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। पहले मामले में थेहबनहेड़ा गांव निवासी सुखदेव ने चीका पुलिस को दी शिकायत में बताया कि 26 मई की रात आठ बजे गांव के ही कुछ लोगों ने उसके घर में घुसकर लाठी, डंडों व गंडासी से उसकी पिटाई कर दी। इसमें वो घायल हो गया। आरोपियों ने उसके ट्रैक्टर को भी लाठी व डंडे मारकर नुकसान पहुंचा दिया। एएसआइ रामनिवास ने बताय... और पढ़ें »

  • हजारों का सामान व दो बाइक चोरी

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 07:36 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, कैथल : अलग-अलग जगह पर चोरी की तीन घटनाओं को अंजाम देते हुए चोर दुकान से हजारों रुपये का सामान व दो बाइक चोरी कर ले गए। पुलिस ने तीनों मामलों में अज्ञात के खिलाफ चोरी के केस दर्ज किए हैं। पहले मामले में भाणा गांव निवासी संजीव ने राजौंद पुलिस को दी शिकायत में बताया कि 23 मई की रात को वो राजौंद में अपनी दुकान को हर रोज की तरह बंद करके आया था। 24 मई को सुबह जाकर देखा तो उसकी दुकान... और पढ़ें »

  • रोड़े डालकर बीच में छोड़ दिया सड़क का निर्माण

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 07:34 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, राजौंद : पूंडरी मार्ग से फरीयाबाद को जाने वाली सड़क को पिछले कई माह से उखाड़कर रोड़ा डालकर बीच में छोड़ दिया गया है। इससे फरियाबाद के लोगों को भारी परेशानी उठानी पड़ रही है। ग्रामीण हुकम चंद, टीटू, मदन लान, रोहित ने बताया कि इस बारे में वह कई बार विभाग को भी अवगत करवा चुके हैं, लेकिन इस समस्या की ओर विभाग कोई ध्यान नही दे रहा। इसे लेकर विभाग के प्रति लोगों में भारी रोष है। ग्रामीणों ने... और पढ़ें »

  • चोरी हुए गेहूं से लदे ट्रकों का सुराग नहीं

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 07:32 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, गुहला-चीका : अनाज मंडी चीका से चोरी हुए गेहूं के दो ट्रकों का अभी तक कोई सुराग नहीं लगा है। ट्रकों को चोरी हुए लगभग एक महीना बीत चुका है। हालांकि चोरी का भंडाफोड़ दो दिन पूर्व हुआ था जब सीजन का हिसाब-किताब मिलाने के लिए एक आढ़ती खाद्य एवं आपूर्ति विभाग में पहुंचा। इसके बाद एक अन्य आढ़ती का ट्रक चोरी होने का मामला भी सामने आया था। गेहूं से भरे दोनों ट्रकों में गेहूं की 900 बोरियां थी... और पढ़ें »

  • जारी रही भूख हड़ताल

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 07:29 PM (IST)

    संस, सीवन : 23 सब-डिविजनों को प्राइवेट करने के खिलाफ बिजली कर्मचारियों की क्रमिक भूख हड़ताल शुक्रवार को 12वें दिन भी जारी रही। कमल शर्मा व प्रधान रोशन लाल सैनी ने कहा कि यह क्रमिक भूख हड़ताल तब तक जारी रहेगी जब तक सरकार फैसले को वापस नहीं ले लेती है। सरकार का यह निर्णय कर्मचारी, जनता व किसान विरोधी है व कर्मचारी इसकी ¨नदा करते हैं। सरकार को चाहिए कि वह अपने फैसले को बदले व हटाए गए कच्चे कर्मचारियों... और पढ़ें »

  • मेरिट में रहे विद्यार्थियों को किया सम्मानित

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 07:28 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, गुहला-चीका : ज्ञान दीप सीनियर सेकेंडरी स्कूल में हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड भिवानी द्वारा घोषित परीक्षा परिणाम में मेरिट पाने वाले विद्यार्थियों को एक सादे समारोह में सम्मानित किया गया। ¨प्रसिपल सुमन गोयल ने बताया कि कुल 17 विद्यार्थियों ने मेरिट में स्थान पाया व 27 विद्यार्थियों ने प्रथम श्रेणी में स्थान प्राप्त किया। मेरिट प्राप्त करने वालों में मनीत सीड़ा ने 455, मनीषा ने 450,... और पढ़ें »

  • छात्रों ने लगाई छबील

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 07:27 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, सीवन : गीता एसडी सीनियर सेकेंडरी स्कूल के छात्रों ने मीठे व ठंडे पानी की छबील लगाई। इसमें स्कूल के सभी विद्यार्थियों, स्कूल स्टाफ के सदस्यों व सौथा रोड से आने-जाने वाले लोगों ने मीठा व ठंडा पानी पिया। प्रधानाचार्य राजेश मुंजाल व स्कूल की उप-प्रधान आशा शर्मा ने कहा कि इस प्रकार की सेवा करने से जीवन सुखों से भर जाता है व समाज में एकता व भाईचारा बढ़ता है। इन्होंने बच्चों को समाज सेवा कर... और पढ़ें »

  • सीएम रैली के लिए लगाए ड्यूटी मजिस्ट्रेट

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 07:26 PM (IST)

    - जागरण संवाददाता, कैथल : जिलाधीश रवि प्रकाश गुप्ता ने 28 मई को नई अनाज मंडी में मुख्यमंत्री मनोहर लाल की विकास रैली एवं लघु सचिवालय एवं न्यायिक परिसर क्षेत्र में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए ड्यूटी मजिस्ट्रेट एवं सुपरवाईजर नियुक्त किए हैं। कानून व्यवस्था की दृष्टि से विकास रैली स्थल को विभिन्न सेक्टरों में बांटा गया है। अतिरिक्त उपायुक्त को मुख्यमंत्री के दौरे के दौरान ओवर आल इंचार्ज तथा उपमं... और पढ़ें »

  • गेहूं का करोड़ों का भुगतान रुकने से आढ़तियों में रोष

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 07:25 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, गुहला चीका : गेहूं के बीते सीजन के बाद से कच्चा आढ़तियों को मिलने वाली आढ़त व मजदूरी का करोड़ों रुपये का भुगतान अभी तक न मिलने से आढ़तियों, सरकार व संबंधित एजेंसी के खिलाफ भारी रोष व्याप्त है। आढ़ती राजकुमार जाखौली, राजेश कुमार, देवराज,व प्रवीण कुमार ने बताया कि गेहूं का सीजन समाप्त हुए डेढ़ माह से भी अधिक का समय हो गया है और सरकारी एजेंसियों द्वारा खरीदी गई करोड़ों रुपयों की मजदूरी... और पढ़ें »

  • हठधर्मिता छोड़ सरकार कर्मचारियों के प्रति दिखाए सहानुभूति : राविश

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 07:23 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, कलायत : सरकार द्वारा बिजली निगम के 23 सब डिविजनों के निजीकरण के विरोध में तथा बर्खास्त किए गए छह कर्मचारियों की बहाली मांग को लेकर बिजली कर्मचारियों ने शुक्रवार को सरकार व विभाग के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। ज्वाइंट एक्शन कमेटी के आह्वान पर आयोजित किए जा रहे धरने प्रदर्शन व क्रमिक अनशन का कार्य भी लगातार जारी है। कार्यक्रम की अगुवाई यूनियन के खंड सचिव नरेश कुमार ने की जबकि क्रमिक अन... और पढ़ें »

  • एंकर..बेटी बचाने का संदेश देगा साइकिल जत्था

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 07:22 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, पाई : मिशन 2016 के तहत पाई के युवा पर्वतारोही विक्रम पांचाल के नेतृत्व में 20 जून को कन्याकुमारी से सियाचिन ग्लेशियर के लिए निकलने वाली साइकि¨लग टीम अपनी मुहिम के साथ देश के विभिन्न स्थानों पर जागरूकता कार्यक्रम भी चलाएगी। टीम के मिशन में बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ व वाइल्ड लाइफ को बचाने का संदेश प्रसारित करना भी शामिल होगा। इन सामाजिक मुद्दों पर रास्ते में पड़ने वाले 18 शहरों में कार्यक... और पढ़ें »

(News from Kaithal, Haryana)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें