Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 25,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

कैथल

सड़क दुर्घटना नहीं साजिश के तहत कुचलकर की हत्या

जागरण संवाददाता, कैथल : शुक्रवार रात्रि को पुराना सिविल अस्पताल मार्ग पर श्मशान भूमि के नजदीक हुए हादसे में पुलिस ने मृतक के बेटे की शिकायत पर अज्ञात के खिलाफ साजिश के तहत वाहन से कुचलकर हत्या करने के मामले में केस दर्ज किया है। शनिवार को बोर्ड से शव का पोस्मार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया। पुलिस ने घटना स्थल से मिले तथ्यों को जुटाते हुए जांच शुरू कर दी है। एफएसएल की टीम ने भी घटना स्थल का दौरा क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 11 Oct 2014 06:55 PM (IST)
        

सिमटकर रह गया स्वच्छ भारत अभियान

जागरण संवाददाता, कैथल : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की स्वच्छता की अलख जगाने को लेकर शुरू किया स्वच्छ भारत अभियान अब शहर में सिमटकर रह गया है। चंदाना रोड स्थित शेख तैय्यब के मकबरे के सामने बने सामूहिक शौचालय स्वच्छ भारत अभियान की पोल खोलते नजर आ रहे हैं। हाल ही में जिला प्रशासन ने लोगों की समस्याओं को देखते हुए जिलेभर में सामूहिक शौचालय बनवाए। चंदाना रोड पर बैंक कालोनी मे भी प्रशासन ने दो सामूहिक ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 11 Oct 2014 06:29 PM (IST)
        

कैथल में एक मंच पर दिखाई देंगे नरेंद्र मोदी और भूपेंद्र सिंह हुड्डा

नितिन गडकरी भी करेंगे रैली में शिरकत महीपाल सिंह, कैथल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा 19 अगस्त को कैथल में पहली बार एक मंच पर दिखाई देंगे। यह कोई राजनीतिक मंच नहीं बल्कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा कैथल-सिवानी फोरलेन मार्ग का शिलान्यास करेंगे। रैली में भूतल परिवहन मंत्री नितिन गडकरी भी आएंगे। मुख्य स्टेज पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ केंद्रीय मंत्री नित... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 17 Aug 2014 09:17 PM (IST)
        

12 आइपीएस, 24 डीएसपी और 1000 पुलिस कर्मचारियों के हवाले सुरक्षा व्यवस्था

= 24 पीएम रैली को लेकर कैथल में सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद जागरण संवाददाता, कैथल : प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी के 19 अगस्त को कार्यक्रम की तैयारिया चरम पर है। हैलीपैड स्थल से समारोह स्थल की सुरक्षा व्यवस्था को चाक चौबंद किया गया है। समारोह के दिन 19 अगस्त को पिहोवा से कैथल व राजौंद की तरफ से आने वाले भारी वाहनों के चलने पर पाबंदी होगी, केवल समारोह स्थल पर आने वाले लोगों के वाहनों को ही कैथल तक पहु... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 17 Aug 2014 08:02 PM (IST)
        

प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी दे सकते कैथल को बड़ा तोहफा

पीएम हाउस ने मांगी कैथल के इतिहास की जानकारी जागरण विशेष सुरेंद्र कुमार, कैथल : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कैथल में 19 अगस्त को होने वाली रैली ऐतिहासिक होगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रैली में कैथल जिले को बड़ा तोहफा दे सकते हैं। पीएम हाउस ने जिला प्रशासन से कैथल के इतिहास व क्षेत्र को लेकर जानकारी मांगी है। जिला प्रशासन पीएम हाउस को यह जानकारी उपलब्ध करवाने में लगा हुआ है। इसके साथ-साथ पानीपत... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 17 Aug 2014 08:00 PM (IST)
        

भागल को मिली सामुदायिक केंद्र की सौगात

संवाद सहयोगी, गुहला चीका, केंद्रीय अनुसूचित जन जाति आयोग के सदस्य ईश्वर ¨सह ने रविवार को भागल गांव में सामुदायिक केंद्र का उद्घाटन किया। 70 लाख रुपये की लागत से बने सामुदायिक केंद्र का पूर्व केंद्रीय मंत्री व राज्यसभा सासद कुमारी सैलजा ने शिलान्यास किया था। इस अवसर पर अपने संबोधन में ईश्वर ¨सह ने कहा कि उनका सपना है कि गुहला उपमंडल के हर बड़े गाव में ऐसे ही सामुदायिक केंद्र बनाए जाएं ताकि गरीब आदम... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 17 Aug 2014 07:44 PM (IST)
        

धान सूखी और हरे चारे की फसल झुलसी

संवाद सहयोगी, राजौंद : अगस्त का आधे से ज्यादा माह बीत चुका है, परतु बरसात न होने के कारण किसानो की फसलें सूखने के कगार पहुंच चुकी हैं। इसमें चारे की फसलें भी बुरी तरह झुलस चुकी है। किसानो ने बताया कि बरसात व बिजली नहरी पानी की कमी के कारण उनकी चारे की फसल भी झुलस रही हैं। धान की फसल में पानी की कमी के कारण पूरी तरह सूख चुकी है। जिसे उखाड़ने के लिए किसानों को मजबूर होना पड़ रहा है। किसानो ने बताया कि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 17 Aug 2014 07:42 PM (IST)
        

प्रमोशन के नाम दे दिया सैकड़ों मील दूर स्टेशन

संस, गुहला चीका : पंजाब नेशनल बैंक के अधिकारियों की धक्केशाही के कारण लिपिक वर्गीय कर्मचारियों को परमोशन के नाम पर हजारों किलोमीटर दूर जाने की सजा दी जा रही है। इस सजा को कबूल न करने की दशा में न सिर्फ कर्मचारियों को अगले दो सालों के लिए तरक्की से वंचित रखने के आदेश है बल्कि स्थानीय सिन्योरिटी के लाभों से भी महरूम रखा जाएगा। पंजाब नेशनल बैंक की स्थानीय शाखा के कैशियर हरजिंद्र सिंह ढिल्लों ने बताया... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 17 Aug 2014 07:40 PM (IST)
        

सीपीआइएम ने डीसी को सौंपा ज्ञापन

कैथल : भारत की कम्युनिस्ट पार्टी के जिला कमेटी कैथल की बैठक कामरेड कुंदन लाल जिला सचिव की अध्यक्षता में हुई। बैठक में जिला कमेटी सदस्य कामरेड प्रेम चंद, महेंद्र सिंह, जसपाल ने विशेष रूप से भाग लिया। आंदोलनरत हरियाणा के कर्मचारियों की ज्वलंत मांगों बारे उपायुक्त कैथल को ज्ञापन सौपा। ज्ञापन के माध्यम से कहा गया कि आंदोलनरत कर्मचारियों की मांगों का संबंध प्रत्यक्ष व अप्रत्यक्ष रूप से आम लोगों से जुड... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 17 Aug 2014 07:37 PM (IST)
        

नहीं मिल रहा है वरिष्ठ नागरिकों को सम्मान : रूलदू राम

कैथल : वरिष्ठ नागरिक समिति की मासिक बैठक वरिष्ठ नागरिक भवन में रूलदू राम प्रधान की अध्यक्षता में हुई। मासिक बैठक के मुख्य अतिथि डॉ. दिनेश अग्रवाल थे। समिति के सदस्यों ने बैठक में मुद्दा उठाया कि वरिष्ठ नागरिकों को सरकारी कार्यालयों में मान व सम्मान नहीं मिल रहा है, वरिष्ठ नागरिकों के लिए ऐसी व्यवस्था की जाए कि उनको असुविधा का सामना न करना पड़े। उन्होंने कहा कि वरिष्ठ नागरिकों को पंजाब पैटर्न पर 65... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 17 Aug 2014 07:36 PM (IST)
        

पार्टी चाहेगी तो लड़ेंगे चुनाव : माजरा

जागरण संवाददाता, कैथल : कलायत से इनेलो विधायक रामपाल माजरा ने कहा कि पार्टी के आदेशों पर वे चलेंगे यदि पार्टी उन्हें चुनाव लड़ने के लिए कहेगी तो वे चुनाव लड़ेंगे, पार्टी चुनाव न लड़ाना चाहेगी तो वे चुनाव नहीं लडे़ंगे। किसी दल या आजाद उम्मीदवार के रूप में वे चुनावी मैदान मे नहीं उतरेंगे। उन्हें पूर्व मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला पर विश्वास है और उनका आशीर्वाद हमेशा उन पर रहा है। माजरा रविवार को कैथल क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 17 Aug 2014 07:35 PM (IST)
        

प्रधानमंत्री की रैली को लेकर बनाए पांच पार्किंग स्थल

जागरण संवाददाता, कैथल : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 19 अगस्त को कैथल दौरे और नई पुलिस लाइन मैदान में होने वाली रैली को लेकर जिला प्रशासन तैयारियों में जुटा हुआ है। प्रशासन ने यातायात व्यवस्था को लेकर हिसार-चंडीगढ़ राष्ट्रीय राजमार्ग पर सेक्टर 18 सहित सेक्टर 20 व 21 में पांच स्थानों का चयन कर पार्किंग स्थल बनाया गया है। रैली में गांव व दूसरे जिलों से पहुंचने वाले लोगों के लिए वाहन पार्किंग की व्यव... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 17 Aug 2014 07:28 PM (IST)
        

पत्‍‌नी को आत्महत्या के लिए मजबूर करने का आरोपी पति काबू

कैथल : पुलिस ने विवाहिता को आत्महत्या के लिए मजबूर करने के आरोप में वांछित आरोपी पति को गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपी को कोर्ट के आदेश पर न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। मंगत राम निवासी गुढ़ा जिला करनाल ने पुलिस को दी अपनी शिकायत में आरोप लगाया है कि उसने अपनी बेटी रजनी की शादी 20 मार्च 2005 को राजू उर्फ राजकुमार निवासी हाबड़ी के साथ संपन्न हुई थी। दो लड़कों की मा बन चुकी उसकी पुत्री के साथ उसका ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 17 Aug 2014 07:07 PM (IST)
        

ब्राह्माण समाज को संगठित होने की जरूरत : पिरथी चंद

जागरण संवाददाता, कैथल : हरियाणा ब्राह्माण कल्याण समिति की मासिक बैठक शिव कालोनी स्थित सुरेश शर्मा के निवास पर हुई। बैठक की अध्यक्षता समिति के संयोजन पिरथी चंद शर्मा ने की जबकि मंच संचालन सुरेश शर्मा ने किया। बैठक को संबोधित करते हुए प्रधान रतन लाल शर्मा ने कहा कि समाज को संगठित होने की बेहद जरूरत है। संगठन की ओर से ही अपने हकों को जल्दी प्राप्त किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि प्रत्येक व्यक्ति का ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 17 Aug 2014 06:56 PM (IST)
        

भगवान श्रीकृष्ण को झूला झूलाकर किया प्रसाद ग्रहण

संवाद सहयोगी, कलायत : श्री कपिल मुनि मंदिर सहित अन्य मंदिरों में रविवार को जन्माष्टमी का त्योहार धूमधाम से मनाया गया। सुबह से ही मंदिर में श्रद्धालुओं की लंबी कतार लगी हुई थी तथा प्रत्येक श्रद्धालु में इस बात की होड़ लगी थी कि कब उनका नम्बर आए तथा वे अपने ठाकुर जी को झूला झूलाए। मंदिर के मुख्य पुजारी वेद प्रकाश गौतम, श्याम लाल गौतम, कृष्ण गौतम व बाबू राम गौतम मंदिर में ठाकुर जी के दर्शन करने के लि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 17 Aug 2014 06:54 PM (IST)
        

जन्मदिन पर पौधा जरूर लगाएं

संवाद सहयोगी, कलायत: श्री बाला जी जन सेवा समिति की ओर से पर्यावरण को प्रदूषण से मुक्त करने तथा हरियाली को बनाए रखने के लिए ग्रामीण व युवाओं के सहयोग से पौधरोपण किया गया। गाव के श्मशानघाट सहित राजीव गाधी सेवा केंद्र व सड़कों के किनारे पर भी पौधे लगाए गए। श्री बाला जी जनसेवा समिति की प्रधान गीता राणा बात्ता ने कहा कि पौधों की लगातार हो रही कमी के कारण जहा प्रदूषण बढ़ता जा रहा है वहीं हरियाली के कम हो... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 17 Aug 2014 06:51 PM (IST)
        

शहीद वही कहलाएगा, जो वतन पे मरेगा..

जागरण संवाददाता, कैथल : साहित्य सभा की ओर से आरकेएसडी कॉलेज के प्रांगण में उर्दू के उस्ताद शायर देश राज शर्मा अब्र सोमावी की पुण्य तिथि के अवसर पर उनकी स्मृति में काव्य गोष्ठी का आयोजन किया गया। गोष्ठी की अध्यक्षता सभा के प्रधान प्रो. अमृत लाल मदान ने की, जबकि उर्दू के उस्ताद शायर बाल कृष्ण बेजार ने मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की। गोष्ठी का संचालन गजलकार ईश्वर चंद गर्ग ने किया। अब्र सीमावी को नमन... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 17 Aug 2014 06:48 PM (IST)
        

मैया यशोदा ये तेरा कन्हैया..

जागरण संवाददाता, कैथल : श्री सनातन धर्म मंदिर में जन्माष्टमी के अवसर पर नृत्य प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इसमें मुख्यातिथि सभा के प्रधान रविभूषण गर्ग रहे। इस मौके पर भगवान श्री कृष्ण के भजनों पर सुंदर नृत्य प्रस्तुत किया गया। प्रतियोगी में मैया यशोदा ये तेरा कन्हैया पनघट पर पकड़े है मेरी बैया तो, किसी के द्वारा मैया यशोदा से भगवान कृष्ण की शिकायत करने का रूपातरण किया गया। अरे द्वार पालो कन्हिया ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 17 Aug 2014 06:39 PM (IST)
        

1670 रुपये सहित सटोरिया काबू

कैथल : पूंडरी पुलिस के हेडकास्टेबल महा ¨सह की टीम ने हाबड़ी में रेड मारते हुए एक स्टोरिये को 1670 रुपए नकदी सहित काबू किया है। आरोपी की पहचान राजकुमार हाबड़ी के रूप में हुई, जो सरेआम सार्वजनिक स्थान पर सरेआम सट्टा खाईवाली कर रहा था। पंचायती झोटा चुराने का आरोपी काबू कैथल : क्राइम ब्राच के सबइस्पेक्टर पृथ्वीराज की टीम ने बनैत जिला शामली यूपी में रेड मारते हुए ¨झझाणा उत्तर प्रदेश के आरोपी उसमान को... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 17 Aug 2014 06:35 PM (IST)
        

प्रभात फेरी में जगह-जगह लगाया कान्या का भोग

जागरण संवाददाता, कैथल : जन्माष्टमी के उपलक्ष्य में श्री कृष्ण कृपा सेवा समिति ने रविवार को माता गेट से प्रभात फेरी निकाली। प्रभात फेरी में लड्डू गोपाल कान्हा झूले में विराजमान थे और महिला श्रद्धालु कान्हा को झूला झुलाते हुए अपने भाव प्रकट कर रही थी। प्रभात फेरी का रास्ते में श्रद्धालुओं द्वारा भव्य स्वागत किया गया। लोग प्रभात फेरी के साथ-साथ चल रहे थे। रास्ते में जगह-जगह श्रद्धालुओं ने कान्हा को व... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 17 Aug 2014 06:28 PM (IST)
        
(News from Kaithal, Haryana)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें