1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

कैथल

बढ़ रहे हैं आइफ्लू के मरीज

जागरण संवाददाता, कैथल : आइफ्लू के मरीजों की संख्या बढ़ रही है। बुजुर्ग महिलाओं के साथ-साथ स्कूली बच्चे भी आंखों की बीमारी से पीड़ित है। इंदिरा गांधी मल्टी स्पेशलिटी सहित प्राइवेट अस्पतालों में इलाज के लिए आने वाले मरीजों में 10 से 15 प्रतिशत संख्या बच्चों की है। जो चिंता का विषय है। मौसम में बदलाव के चलते आइफ्लू की बीमारी ने भी दस्तक दे दी है। सामान्य अस्पताल में रोजाना 70 से 80 की ओपीडी है। आं... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 09:21 PM (IST)
        

योग से होती बीमारियां दूर : सत्या

जागरण संवाददाता, कैथल : जाट स्कूल में पतजंलि संस्था द्वारा योग शिविर का आयोजन किया गया। रविवार को चौथे दिन योग शिविर में महिला योग शिविर की प्रदेश प्रभारी सत्या ने योग शिविर में आई महिलाओं व पुरुषों को योग करने की कला बताई। उन्होंने बताया कि योग शिविर में सूर्य नमस्कार, मडुका आसन, मगर आसन, स्वांग आसन के अलावा अन्य आसन करने की विधि बताई। उन्होंने बताया कि देश भर में हरियाणा के लोग अब सबसे अधिक पंत... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 09:20 PM (IST)
        

महिला पुलिस थाने में तीसरे दिन भी दर्ज नहीं हुई केस

जागरण संवाददाता, कैथल : महिला थाने को खुले तीन दिन बीत चुके है, लेकिन अब तक यहां पर कोई केस दर्ज नही हो पाया है। हालांकि अब तक महिला उत्पीड़न की छोटी-छोटी 12 शिकायतें थाने में आ चुकी है। जिनमें से कई शिकायतों पर समझौता हो चुका है। जबकि कुछ शिकायतों में बातचीत के लिए दोनो पक्षों को बुलाया गया है। दोनो पक्षों के थाने में आने के बाद पुलिस तय करेंगी की मामले में शिकायत दर्ज होगी या नही। पुलिस का प्रया... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 09:19 PM (IST)
        

महाराजा अग्रसेन जयंती की तैयारी के लिए की बैठक

जागरण संवाददाता, कैथल : कमेटी चौक स्थित अग्रवाल युवा सभा के कार्यालय में अग्रवाल समाज के लोगों की बैठक हुई। जिसकी अध्यक्षता अग्रवाल युवा सभा के प्रधान सुरेश गर्ग नौच ने की। बैठक में 12 अक्तूबर को होने वाली प्रदेश स्तरीय महाराजा अग्रसेन जयंती पर विचार विमर्श किया गया। सुरेश गर्ग ने कहा कि जयंति का आयोजन शहर के आरकेएसडी कॉलेज में किया जाएगा। इसमें अग्रवाल समाज की केबिनेट मंत्री कविता जैन, घनश्याम स... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 08:29 PM (IST)
        

ट्रक में मिला सहचालक का शव, सनसनी

जागरण संवाददाता, कैथल : किठाना गांव स्थित एक ढाबे पर खड़े ट्रक में सहचालक की मौत हो गई। मृतक पंजाब के सरहंद का रहने वाला था। सूचना मिलते ही किठाना चौकी पुलिस मौके पर पहुंची और शव को पोस्टमार्टम के लिए कैथल सिविल अस्पताल में पहुंचाया। ट्रक चालक बलदेव ने बताया कि वे शनिवार रात करीब तीन बजे ढाबे पर आकर रूके थे। यहा पर रात को उसके सहायक पंकज (35) ने पानी के टैंक के पास हाथ-पैर धोये थे। इस दौरान उसके प... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 08:28 PM (IST)
        

.बड़े भागा नाल मिलदी सतगुरु दी नौकरी

संवाद सहयोगी, गुहला चीका : श्री श्री राधा माधव संकीर्तन मंडल द्वारा निकाली जा रही प्रभातफेरी के 22वें दिन गुहला में सुभाष वधावन के निवास पर पहुची और प्रभातफेरी के पहुचने पर सभी भक्तजनों ने पुष्पवर्षा कर स्वागत किया। प्रभातफेरी के दौरान संकीर्तन की शुरूआत कशमीरी वर्मा ने बड़े भागा नाल मिलदी सतगुरु दी नौकरी गुरु दे दरबारे दी सदा ढोआ टोकरी गुरु वंदना से की। रविंद्र बिंदलिश ने एक कमरा कमरे में मंदिर,... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 08:27 PM (IST)
        

जन्माष्टमी पर्व पर सजने लगे मंदिर व बाजार

संवाद सहयोगी, राजौंद : जन्माष्टमी का पर्व की तैयारिया शुरू हो गई है। पांच सितंबर को जन्माष्टमी का त्यौहार मनाया जाएगा। दुर्गा मंदिर में कृष्ण जन्माष्टमी का पर्व हर वर्ष की भाति इस वर्ष भी पांच सितंबर को धूमधाम से मनाया जाएगा। दुर्गा मंदिर कमेटी के कार्यकारी प्रधान देवेंद्र भनोट ने बताया कि कृष्ण जन्माष्टमी पर्व की तैयारिया चल रही है। मंदिर में जन्माष्टमी के दिन झूला डालकर रात को श्री कृष्ण जन्म क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 08:26 PM (IST)
        

लोगों ने प्रशासन से की पानी निकासी की उचित व्यवस्था

संवाद सहयोगी, राजौंद : जींद रोड़ से पेगा मार्ग को जाने वाली बस्ती की गली में पानी निकासी न होने के कारण लोगो को नारकीय जीवन जीने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है। गली में हर समय कीचड़ व गंद भरा रहने से लोगों का घरों से निकलना भी दुर्भर होकर रह गया है। बस्ती निवासी काला, सुखदेव आदि ने बताया कि उनके मकान के साथ लगती बस्ती की एक ¨लक गली में पानी निकासी की कोई व्यवस्था नहीं है। दूसरी यह गली काफी नीचे होने के... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 08:25 PM (IST)
        

12वें फ्री सिलाई सेंटर का किया उद्घाटन

संवाद सहयोगी, गुहला चीका : श्री साई जन कल्याण ट्रस्ट चीका ने अपनी सामाजिक गतिविधियों को लगातार आगे बढ़ाते हुए 12वें फ्री सिलाई सेंटर का उद्घाटन किया। इसी के साथ ही ट्रस्ट द्वारा 5वा फ्री ब्यूटीशियन केन्द्र का भी शुभारभ किया गया। सिलाई सेंटर व ब्यूटीशियन केन्द्र का उद्घाटन शहर के प्रमुख समाजसेवक राजेश सीड़ा व नरेश पाचाल ने संयुक्त रूप से किया। अपने सम्बोधन में राजेश सीड़ा ने ट्रस्ट के कार्यो की भूरी... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 08:21 PM (IST)
        

क्रोकरी डीलर्स की बैठक आयोजित

जागरण संवाददाता, कैथल : दीप पैलेस में हरियाणा स्टेट क्रोकरी डीलर्स की बैठक आयोजित हुई। बैठक में गुड़गाव, फरीदाबाद, चंडीगढ़, डबवाली, सिरसा, भिवानी, यमुनानगर, करनाल, पानीपत, रेवाड़ी सहित अन्य कई जिलों के डीलर्स ने भाग लिया। बैठक में प्रदेश भर के डीलर्स ने विभिन्न तरह की क्रोकरी की प्रदर्शनी लगाई। बैठक का आयोजन नेशनल क्रोकरी स्टोर की ओर से किया गया था। स्टोर संचालक सुरेंद्र कत्याल एवं विरेंद्र कत्याल ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 08:18 PM (IST)
        

शरीर को स्वस्थ रखने के लिए योग अच्छा साधन

संवाद सहयोगी, गुहला चीका : भागल गांव में 22 दिवसीय शिक्षक प्रशिक्षण योग शिविर का समापन समारोह का आयोजन किया गया। समारोह में बलबेहड़ा के ग्राम प्रभारी सुभाष चंद ने दीप प्रज्जवलित कर शुभारभ किया। उन्होंने अपने उद्बोधन में कहा कि योग मन की शाति व शरीर को स्वस्थ रखने के लिए सबसे अच्छा साधन है। जिला प्रभारी मास्टर हरिओम के नेतृत्व में चल रहे योग प्रशिक्षण में उन्होंने सभी शिक्षकों को एक-एक प्राणायाम, आ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 08:16 PM (IST)
        

हड़ताल को कामयाब बनाने के लिए कसी कमर

जागरण संवाददाता, कैथल : कैथल डिपो के कर्मचारियों ने दो सितंबर को होने वाली राष्ट्रव्यापी रैली में बढ़चढ़ भाग लेने के लिए रोडवेज प्रांगण में प्रदर्शन किया। प्रदर्शन का नेतृत्व कैथल डिपो की तालमेल कमेटी संगठनों के अध्यक्ष रामफल शिमला, सुरेश बनवाला, महीपाल राणा, लखपत राय ने किया। तालमेल कमेटी के प्रांतीय नेता पहल सिंह तंवर, जसबीर सिंह व शमशेर सिंह सिसमौर ने कहा कि राज्य सरकार सरकारी विभागों को निजी ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 08:15 PM (IST)
        

'अनपढ़ता से निजात पाए बिना लोकतंत्र नहीं हो सकता मजबूत'

संवाद सहयोगी, गुहला चीका : पूर्व राज्यसभा सासद ईश्वर ¨सह ने कहा कि लड़कियों को भी चुनाव में आगे आना चाहिए, लेकिन हमारी गलत मानसिकता के कारण लड़कियों की आवाज को दबा दिया जाता है। जबकि संविधान ने भी उनको बराबर का हक दिया है। पूर्व राज्यसभा सासद ईश्वर ¨सह अपने निवास पर लोगों की समस्याएं सुन रहे थे। ईश्वर ¨सह ने कहा कि सासद से लेकर पंचायत तक उम्मीदवारों का जनप्रतिनिधियों का शिक्षित होना अवश्य है। शिक्ष... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 08:12 PM (IST)
        

हड़ताल में महासंघ का प्रत्येक संगठन लेगा भाग: शर्मा

संवाद सहयोगी, गुहला चीका : दो सितंबर को होने वाली राष्ट्रव्यापी हड़ताल में हरियाणा कर्मचारी महा संघ से संबंधित प्रत्येक संगठन बढ़ चढ़कर भाग लेंगे। उक्त घोषण यहा पत्रकारों से बातचीत करते हुए हरियाणा कर्मचारी महासंघ के राज्य संगठन सचिव व अध्यापक संघ के चेयरमैन कुलभूषण शर्मा ने की। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय ट्रेड यूनियन द्वारा दो सितंबर को होने वाली हड़ताल को सफल बनाने के लिए हरियाणा कर्मचारी महासंघ क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 08:10 PM (IST)
        

मुआवजे के लिए उपायुक्त से मिलेगी किसान समिति

संवाद सहयोगी, पाई : हिसार-चंडीगढ़ राजमार्ग पर तितरम मोड़ के नजदीक दिया जा रहा धरना रविवार को भी जारी रहा। धरना जहां 42वें दिन में प्रवेश कर गया वहीं आमरण अनशन को 28 दिन हो गये। इस मामले में किसानों की एक समिति 31 अगस्त सोमवार को कैथल के उपायुक्त से मिलेगी। इसके बाद अगली रणनीति बनाई जायेगी। किसान यूनियन के प्रदेशाध्यक्ष गुरनाम चढुनी व समिति के सदस्य सुल्तान ग्योंग ने बताया कि समिति के द्वारा मुख्यमं... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 08:09 PM (IST)
        

गर्मी व उमस से लोग बेहाल दिनचर्या हुई प्रभावित

जागरण संवाददाता, कैथल : दो दिनों से पश्चिमी हवा चलने के कारण मौसम में भारी तबदीली आ गई है। पश्चिमी हवा के कारण मौसम की नमी सूख गई और उमस दिन प्रति दिन बढ़ रही है। रविवार को तापमान 35.2 डिग्री व न्यूनतम 18.4 डिग्री सेल्सियस रहा। पश्चिमी हवा के कारण धान की फसल में खड़ा पानी सूख गया है और गर्मी दिन प्रति बढ़ रही है। मौसम साफ होने व गर्मी बढ़ने के कारण अब बरसात होने की कोई संभावना नहीं जताई जा रही है।... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 08:06 PM (IST)
        

भाजपा शासन में जानमाल सुरक्षित नहीं : सुरजेवाला

जागरण संवाददाता, कैथल : अखिल भारतीय काग्रेस के मीडिया प्रभारी पूर्व मंत्री एवं स्थानीय विधायक रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा है कि जब से हरियाणा में बीजेपी की सरकार आई है तब से ही इस सरकार के कार्यकाल के दौरान कोई ना कोई शर्मनाक काड हो रहा है। अखिल भारतीय काग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने किसान भवन में लोगों की समस्याओं को सुना। उन्होंने बताया कि खटटर सरकार के कार्यकाल में हो रही लूट... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 08:05 PM (IST)
        

'पंचायती चुनाव में उपस्थिति दर्ज क रवाएगी अकाली दल पार्टी'

संवाद सहयोगी, गुहला चीका : शिरोमणि अकाली दल हरियाणा के प्रधान शरणजीत ¨सह सौथा ने कहा कि इस बार प्रदेश में होने वाले पंचायती चुनावों में शिरोमणि अकाली दल (बादल) ब्लाक समिति व जिला परिषद के चुनाव में सीधे तौर पर अपनी उपस्थिति दर्ज करवाएगा। सौथा रविवारको तेग बहादुर गुरुद्वारा साहिब चीका में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने स्पष्ट किया कि यदि अन्य पार्टियों ने उक्त चुनाव अपने चुनाव चिह्न पर लड़... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 07:59 PM (IST)
        

श्री कपिल मुनि सरोवर पर लगी मास्क लाइट बनी सफेद हाथी

फोटो नं. 21 संवाद सहयोगी,कलायत: लाखों रुपए व्यय करने के बाद भी ऐतिहासिक श्री कपिल मुनि धाम सरोवर पर लगी मास्क लाइटों की बत्ती गुल है। धार्मिक स्थल को जगमग करने के लिए मोटी रकम से चार मास्क लाइट टावर यहा लगाए गए है। बिजली कनेक्शन न होने से ये बिजली उपकरण महज सफेद हाथी बने है। हालाकि एक स्थानीय नेता लाइटों को क्रियाशील करने के लिए संबंधित विभाग से आग्रह कर चुके है। लेकिन अधिकारियों ने नेता जी की ए... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 07:56 PM (IST)
        

पुष्प बारिश कर किया पालकी का स्वागत

संवाद सहयोगी, सीवन : श्री कृष्ण कृपा सेवा समिति द्वारा रविवार को 26वें चरण की प्रभातफेरी निकाली गई। यह प्रभातफेरी श्री कृष्ण कृपा मंदिर से भगवान श्री कृष्ण की पालकी लेकर निकली व शहर की परिक्रमा कर रमेश गंभीर के निवास स्थान पर पहुची। गंभीर निवास पर पुष्प वर्षा कर पालकी का भव्य स्वागत किया गया। श्री गणेश जी की वंदना कर संकीर्तन का शुभारभ हुआ। भजन गायकों केवल कृष्ण मिढ्डा, मोंटी कामरा, राजीव मिढ्डा,... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 07:55 PM (IST)
        
(News from Kaithal, Haryana)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें