1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

कैथल

खेत मजदूर संगठन ने जलाई भूमि अध्यादेश की प्रतियां

संवाद सहयोगी, पूंडरी : आल इंडिया कृषक खेत मजदूर संगठन के बैनर तले किसानों ने भूमि अध्यादेश की प्रतियां जलाकर इसका विरोध जताया। इस मौके पर किसानों को संबोधित करते हुए संगठन के जिलाध्यक्ष कामरेड बाबूराम ने कहा कि मौजूदा भाजपा की केंद्र व प्रदेश सरकार की जनविरोधी नीतियों एवं कदमों से न केवल किसान बल्कि मजदूर, दस्तकार व छोटा दुकानदार सभी परेशान है। उन्होंने कहा कि बे-मौसमी वर्षा व ओलावृष्टि के कारण... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Apr 2015 07:46 PM (IST)
        

बिजली निगम के जेई पर दु‌र्व्यवहार का आरोप

जागरण संवाददाता, कैथल बिजली निगम के जेई द्वारा घर में घुसकर दु‌र्व्यवहार करने के मामले मे पीड़िता ने पुलिस अधीक्षक को शिकायत देकर आरोपी के खिलाफ उचित कार्रवाई करने की माग की। शिकायत मिलने पर पुलिस अधीक्षक कृष्ण मुरारी ने डीएसपी को मामले की जाच सौंपकर, पीड़िता को न्याय दिलाने का आश्वासन दिया है। फरल निवासी महिला ने बताया कि 24 मार्च को दोपहर के समय बिजली विभाग का जेई उसके घर में घुसकर उसके साथ अभद... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Apr 2015 07:21 PM (IST)
        

नाटक मंचन से किया बेटियों की शिक्षा के प्रति जागरूक

संवाद सहयोगी, सीवन : कागथली गांव के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में खेल एवं युवा कार्यक्रम विभाग व जिला प्रशासन की ओर से बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ अभियान के तहत कार्यक्रम का आयोजन किया गया। स्कूल के प्रागण में नाटक का मंचन किया गया, जिसका विषय बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ था। इस नाटक के माध्यम से लड़कियों को भी लड़कों के बराबर का स्थान देने की माग की गई। प्रधानाचार्य हरबंस लाल ने कहा कि हमें अपनी बेटियो... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Apr 2015 07:16 PM (IST)
        

बॉक्सर सैनी के लिए की आर्थिक सहायता की मांग

जागरण संवाददाता, कैथल : स्टेट बॉक्सिंग चैंपियन श्याम लाल सैनी को न्याय दिलवाने के लिए सैनी समाज के एक प्रतिनिधिमंडल ने मंगलवार को सीटीएम रिंगन कुमार के माध्यम से प्रदेश मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर को ज्ञापन सौपा। ज्ञापन के साथ बॉक्सर श्याम लाल सैनी की उपलब्धियों की एक-एक प्रति भी संलग्न की गई है। सैनी समाज के लोगों ने जिला प्रशासन व सरकार से बॉक्सर श्याम लाल सैनी की आर्थिक सहायता के साथ रोजगार क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Apr 2015 07:07 PM (IST)
        

वाटर टैंकों की दीवार ऊंची नहीं होने पर करेंगे प्रदर्शन

जासं, कैथल : डा. भीमराव अंबेडकर युवा सभा की बैठक सभा के उपाध्यक्ष पवन सिरटा की अध्यक्षता में हुई। बैठक में सिरटा रोड पर जन स्वास्थय विभाग द्वारा बनाए गए पानी के टैंकों पर चर्चा की गई। पवन ने कहा कि वार्ड 31 में बने पानी के टैंक बहुत ही खतरनाक है, जिसमें डूबने से तीन माह में तीन मौतें हो चुकी है। वाटर टैंकों की दीवार उंची करवाने व कांटेदार तार लगवाने के लिए स्थानीय लोग कई बार प्रशासन गुहार लगा च... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Apr 2015 07:04 PM (IST)
        

बचपन से ही संजो रखा था एवरेस्ट फतह का सपना

दयानंद तनेजा, सीवन (कैथल) पर्वतारोही सीमा गोस्वामी का स्कूल के समय से ही सपना था कि वह कुछ ऐसा कर दिखाए, जिससे उसकी पहचान प्रदेश व देश में अलग हो। कॉलेज के समय में जब पर्वतारोही के लिए सीमा गोस्वामी को चुना गया तो उसके सपने को पंख लग गए। पर्वतारोहण में बेसिक कोर्स उत्तर काशी में सफल रहने के बाद उसने ठान ली कि वह माउट एवरेस्ट की चढ़ाई चढे़गी। सीमा गोस्वामी ने अपने को मजबूत करने के लिए सुबह शाम क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Apr 2015 07:03 PM (IST)
        

मांगों के लिए सर्व कर्मचारी संघ ने तय की रणनीति

संवाद सहयोगी, कलायत : लंबे समय से विभिन्न विभागों के कर्मचारियों के हकों की आवाज उठा रहे सर्व कर्मचारी संघ ने कड़ा रुख अख्तियार करते हुए संघर्ष की राह पकड़ ली है। खंड प्रधान राम किशन और खंड सचिव सुरेश उचाना की रहनुमाई में संगठन ने हक-हकूक की आवाज बुलंद करने के लिए विशेष रणनीति तय की है। इस कड़ी में सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा के आह्वान पर कर्मचारियों से जुड़ी मागो का ज्ञापन तहसीलदार ईश्वर सिंह के माध्यम... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Apr 2015 06:30 PM (IST)
        

इफेक्टिव स्पीकिंग विषय पर प्रशिक्षण कार्यक्रम

जागरण संवाददाता, कैथल : जेसीआइ कैथल स्टार के जूनियर विंग का इफेक्टिव पब्लिक स्पीकिंग विषय पर प्रशिक्षण कार्यक्रम जेजे विंग चेयरपर्सन पुण्य गुप्ता की अध्यक्षता में आयोजित किया गया। प्रशिक्षण कार्यक्रम में प्रशिक्षक के रूप में महिला विंग चेयरपर्सन जेसरिट मोनिका मित्तल एवं निधि गुप्ता ने शिरकत की। कार्यक्रम में बच्चों को प्रभावपूर्ण भाषण देने व सुनने के बारे में बताया गया। जेसरिट मोनिका मित्तल एवं ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Apr 2015 06:21 PM (IST)
        

रोहेडियां गांव में दम तोड़ रहा नहरी पेयजल योजना

जागरण संवाददाता, कैथल : गर्मी का मौसम शुरू हो चुका है लेकिन लोगों को स्वच्छ पेयजल मुहैया करवाने की जनस्वास्थ्य विभाग की नहरी पानी पेयजल योजना दम तोड़ती नजर आ रही है। इस योजना के तहत बनाए गए टैंकों में गंदगी की भरमार है, और कांग्रेस घास फैली हुई है। नहरी पानी के लिए बनाए गए टैंकों में गंदगी को हटवाने की ओर भी कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। गर्मी का मौसम शुरू होते ही पानी की किल्लत बढ़ने लगी है।... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Apr 2015 06:16 PM (IST)
        

एनसीसी कैडेट्स को सिखाए योग के गुर

संवाद सहयोगी, गुहला चीका : डीएवी कॉलेज चीका में 10 हरियाणा बटालियन कुरुक्षेत्र के तत्वाधान में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाने की तैयारी शुरू की गई। इस अवसर पर सुषमा वत्स व सुबेदार एसके अब्दुल रजाक्क ने एनसीसी कैडेट्स को योग के गुर सिखाए और जमकर अभ्यास करवाया। इस अवसर पर कैडेट्स को संबोधित करते हुए सुबेदार रजाक्क ने कहा कि स्वस्थ जीवन जीने के लिए हमें योग को अपने जीवन में धारण करना चाहिए। योग ह... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 08:27 PM (IST)
        

आधार कार्ड में सभी पात्रों की जन्म तिथि एक ही दिन दर्शाई

संवाद सहयोगी, गुहला चीका : गुहला क्षेत्र में आधार कार्ड बनाने वाले कर्मचारियों ने एक अनोखी कारस्तानी की है। इन लोगों ने आधार कार्ड में सैकड़ों परिवारों के सभी सदस्यों की जन्म तिथि एक ही दिन की दर्शाई है। आधार कार्ड बनाने वाले कर्मचारियों द्वारा दिखाए गए कारस्तानी का खामियाजा अब लोगों को कार्यालयों के चक्कर लगाकर भुगतना पड़ रहा है। गाव भाटिया निवासी जोगा सिंह, सुखवंत सिंह, मेहर सिंह, अमृत कौर, गु... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 08:25 PM (IST)
        

मंडी में धीमे लदान पर जताई नाराजगी

संवाद सहयोगी, गुहला चीका : गुहला के विधायक कुलवंत बाजीगर ने आज अनाज मंडी का दौरा किया और वहा पर चल रहे खरीद कार्य का जायजा लिया। इस अवसर पर विधायक ने मंडी में गेहू लेकर आए किसानों से बातचीत की और उनके सामने आने वाली समस्याओं के बारे में जानकारी प्राप्त की। विधायक ने मंडी में चले रहे धीमे लदान कार्य पर नाराजगी प्रकट करते हुए संबंधित ठेकेदार को इस कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए। कुलवंत बाजीगर... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 08:21 PM (IST)
        

सासद सैनी को तत्काल बर्खास्त करे भाजपा

संवाद सहयोगी, कलायत : सासद राजकुमार सैनी 36 बिरादरी की सामाजिक समरसता में जात-पात का विष घोल रहे है। भाजपा बगैर किसी विलंब सैनी को बर्खास्त करे। ये शब्द हलका विधायक जयप्रकाश ने कहे। वे सोमवार को कलायत में आयोजित खुले दरबार में लोगों की समस्याएं सुन रहे थे। आजाद विधायक ने सासद को नसीहत दी कि जन प्रतिनिधि किसी एक विशेष वर्ग या जाति का नुमाइदा नहीं होता बल्कि हर वर्ग की आवाज है। चाहिए तो यह था कि व... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 08:05 PM (IST)
        

मंडियों में रिश्वत का खेल सरेआम जारी

जागरण संवाददाता, कैथल : मंडियों में जिला प्रशासन के लाख प्रयास के बावजूद रिश्वत का धंधा सरेआम चल रहा है। रिश्वत न देने पर ट्रक चालक मंडियों से उठान न करने की धमकी दे रही है। वहीं रिश्वत जहां यूनियन के पदाधिकारियों से कम तो दूसरे आढ़तियों से ज्यादा वसूली जा रही है। इस कारण आढ़तियों में भारी रोष है। बार-बार जिला प्रशासन से मिलने के बावजूद समस्या का समाधान नहीं हो पा रहा है। इस समय मंडियों में लाखो... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 07:40 PM (IST)
        

चित्रकला प्रतियोगिता में साक्षी रही प्रथम

संवाद सहयोगी, पाई : स्कूलों में कक्षा तत्परता कार्यक्रम के तहत कला-कौशल से जुड़े विभिन्न प्रकार के कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। इस कड़ी में राजकीय कन्या प्राथमिक पाठशाला पाई में चित्रकारी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इसके तहत अध्यापिका मीना शर्मा के नेतृत्व में छात्राओं ने ज्यामिति के विभिन्न आकर्षक चित्र बनाए गए। प्रतियोगिता में साक्षी ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। मुख्य शिक्षक सत्यनारायण रोहिल्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 06:28 PM (IST)
        

पेंशन न मिलने पर बुजुर्गो ने किया हाईवे जाम

जागरण संवाददाता, कैथल पेंशन नहीं मिलने से आक्रोशित बुजुर्गो ने सोमवार सुबह क्योड़क गांव में एनएच-65 पर जाम लगा दिया। आधे घंटे के जाम में बुजुर्गों ने सरकार, प्रशासन व विभाग के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। जाम लगने से हाईवे पर दोनों ओर वाहनों की लंबी लाइन लग गई, जिससे वाहन चालकों व मुसाफिरों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। जाम की सूचना पाकर क्योड़क चौंकी इंचार्ज सुरेश कुमार और सदर थाना प्रभारी ओम प्रक... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 05:54 PM (IST)
        

कैथल में भूकंप आया तो हो सकती भारी तबाही

जागरण संवाददाता, कैथल : नेपाल के काठमांडू में भूकंप से हुई तबाही व दो दिनों से कैथल में आ रहे भूकंप के झटकों के बावजूद जिला प्रशासन गंभीर नहीं है। यदि कैथल में भूकंप से कोई त्रासदी हुई तो भारी तबाही हो सकती है। पुराने शहर के बीचों-बीच आज भी कई ऐसी खंडहर एवं जर्जर हवेलियां है जो बड़े हादसे को अंजाम दे सकती है। ये जर्जर एवं पुरानी हवेलियां उस जगह पर स्थित है जहां एंबुलेंस व दमकल विभाग की गाड़ी नहीं आ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 08:18 PM (IST)
        

ड्रेन पुल से बहता पानी ने खोला विभाग का पोल

संवाद सहयोगी, कलायत: जल है तो कल है, जल ही जीवों का जीवन है। जल बचत को लेकर इस प्रकार के संदेश देने वाले जन स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी स्वयं पानी के महत्व को भूले बैठे है। रेलवे रोड पर ड्रेन पुल के नीचे से गुजर रही पेयजल पाइप लाइन से निरतर तेज बहाव के साथ हो रही पानी की भारी लीकेज विभाग की पोल खोल रही है। पिछले काफी समय से बदस्तूर यह सिलसिला जारी है। नहरी पेयजल परियोजना की निगरानी करने वाले अधिक... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 07:04 PM (IST)
        

विधायक सुरजेवाला ने सुनी लोगों की समस्याएं

जागरण संवाददाता, कैथल : काग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता व विधायक रणदीप सुरजेवाला ने रविवार को अपने निवास स्थान किसान भवन में गांवों व शहर से आए लोगों की समस्याओं को सुना। सुरजेवाला ने बताया कि अपने कार्यकाल में उनका यह प्रयास रहा कि हर व्यक्ति को रोटी,कपड़ा और मकान तथा अच्छा स्वास्थ्य उपलब्ध करवाया जाए। उनका यह भी प्रयास रहा कि व्यापारियों, किसानों,कर्मचारियों तथा मजदूरों को बेहतर सुविधाएं उपलब्ध करव... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 06:36 PM (IST)
        

खाद्य आपूर्ति विभाग में निरीक्षक की नौकरी के नाम 15 लाख ठगे

जागरण संवाददाता, कैथल : खाद्य आपूर्ति विभाग में निरीक्षक लगवाने के नाम 15 लाख रुपये हड़पने का मामला प्रकाश में आया है। पुलिस ने दो लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। मामले की जांच सीआइए टू पुलिस कर रही है। कैथल के गुरमेल सिंह ने पुलिस अधीक्षक कृष्ण मुरारी को दी शिकायत में आरोप लगाया कि अगस्त 2014 के पहले सप्ताह में वह सिंघा वाली गली डोगरा गेट निवासी गुरदीप वर्मा उर्फ सोनू व हरपाल सिंह से मिला। ग... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 06:17 PM (IST)
        
(News from Kaithal, Haryana)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें