1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

कैथल

आखों पर पट्टी बाध चलाई बाइक

जागरण संवाददाता, कैथल : जादूगर सम्राट सूर्या ने शनिवार को आखों पर काली पट्टी बाधकर शहर में मोटरसाइकिल चलाई। सिविल थाना के एसएचओ अशोक कुमार ने पुराने बस अड्डे से मोटरसाइकिल को हरी झडी दिखाई। जादूगर सम्राट सूर्या ने कहा कि सरकारी सहायता के अभाव में जादू कला दिन प्रतिदिन दम तोड़ती जा रही है। वे छात्रावास रोड, भगत सिंह चौक, चंदाना गेट, प्रताप गेट, डोगरा गेट, सीवन गेट, हिन्द सिनेमा, तेगबहादुर चौक, पेहवा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 09:04 PM (IST)
        

मच्छरों की भरमार से लोगों में बीमारी फैलने की बढ़ी आशंका

संवाद सहयोगी, राजौंद : क्षेत्र में इन दिनों मच्छरों का प्रकोप चाहे मनुष्य हो या पशु सभी के लिए गंभीर समस्या बनकर रह गया है। आलम यह है कि शाम के समय जब वाहन चालक सड़क पर निकलते है तो उनकी आख, नाक व मुंह में घुस जाते है। इससे बचने के प्रयास में कई बार वाहन चालक दुर्घटना ग्रस्त हो जाते है। रात के समय तो मच्छरो ने ओर भी बेचैन करके रखा हुआ है। मच्छरों के प्रकोप के चलते मनुष्य, पशु सभी में किसी भी प्रकार... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 09:00 PM (IST)
        

आइटीआइ प्रवेश के इच्छुक विद्यार्थियों को एक ओर अवसर

संवाद सहयोगी, कलायत: गाव के पिंजुपूरा स्थित आइटीआइ में संस्थान ने विभिन्न ट्रेडों की सीटों को भरने के लिए प्रार्थियों को दोबारा अवसर देने का निर्णय लिया है। हालाकि संस्थान में आने वाले शैक्षणिक सत्र के लिए प्रवेश कार्य ऑनलाइन जारी किया है। इस क्रम में प्रवेश देने के लिए पांच दौर की प्रवेश प्रक्रिया पूरी हो चुकी है। लेकिन सीटें अभी रिक्त है। प्रधानाचार्य वेदप्रकाश ने बताया कि 621 सीटों वाले संस्थान... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 08:55 PM (IST)
        

समाज की तरक्की में समाजसेवी संस्थाएं दे सकते हैं योगदान-डॉ. हरिओम

संवाद सहयोगी, पूंडरी : जनकल्याण समिति रसीना का स्थापना दिवस समारोह गांव रसीना में आयोजित किया गया। कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि कृषि विज्ञान केंद्र कैथल के वरिष्ठ समन्वयक डॉक्टर हरिओम ने शिरकत की व अध्यक्षता समिति के प्रधान डॉक्टर अजमेर आर्य ने की। कार्यक्रम में समिति के सभी सदस्यों के अलावा गांव के पूर्व सरपंच व अन्य गणमान्य लोगों ने भाग लिया। मुख्य अतिथि ने कहा कि समाजसेवी संस्थाएं एवं कल्याण... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 08:51 PM (IST)
        

पिछड़ा वर्ग सम्मेलन 9 को

गुहला चीका : 9 अगस्त को कैथल में होने वाले पिछड़ा वर्ग सम्मेलन को लेकर आज चीका स्थित विश्वकर्मा धर्मशाला में पिछड़ा वर्ग हलका गुहला की कार्यकारिणी की एक बैठक संपन्न हुई। इसकी अध्यक्षता हलका प्रधान मदन लाल धीमान ने की। धीमान ने बताया कि कैथल में होने वाले पिछड़ा वर्ग के सम्मेलन में मुख्यातिथि कुरुक्षेत्र से सासद व ओबीसी बिग्रेड के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजकुमार सैणी होगे। उन्होंने बताया कि सम्मेलन में पिछ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 08:47 PM (IST)
        

जाट धर्मशाला का प्रशासक नियुक्त करने से जाटों के तेवर तलख

संवाद सहयोगी, धनौरी : समुदाय की सामाजिक गतिविधियों का केंद्र बिंदु रही कुरुक्षेत्र स्थित जाट धर्मशाला में सरकार की ओर से प्रशासक की नियुक्ति के मुद्दे पर जाटों के तेवर तलख है। बिनैण खाप कालवन तपा के प्रधान फकीर चंद और राजू खेड़ा ने बताया कि जिस प्रकार समुदाय को बाटने के लिए यहां पर प्रशासक की नियुक्ति की गई है वह गलत है। खाप प्रधान शनिवार को धनौरी में समाज के गणमान्य लोगों से मुखातिब थे। उन्होंने क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 08:46 PM (IST)
        

रिक रेस में सिल्वर ऑक स्कूल केचेतना प्रथम व कनक रही द्वितीय

जागरण संवाददाता, कैथल : चिल्ड्रन पार्क स्थित स्केटिग ग्राउड में आयोजित जिला स्कूल स्तरीय स्केटिग प्रतियोगिता में सिल्वर ऑक इटर नेशनल स्कूल ने प्रथम स्थान प्राप्त किया, जबकि ओएसडीएवी स्कूल दूसरे स्थान पर रहा। 19 वर्ष आयु वर्ग की रिक रेस के एक हजार मीटर मुकाबले में सिल्वर ऑक स्कूल की चेतना प्रथम स्थान पर रही तथा इसी स्कूल की कनक ने दूसरा स्थान हासिल किया। इसी आयु वर्ग के 300 मीटर मुकाबले में सिल्वर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 08:41 PM (IST)
        

पूर्व राष्ट्रपति को दी श्रद्वांजलि

जागरण संवाददाता, कैथल : हरियाणा बिजली पेंशन वेलफेयर एसोसिएशन जिला कैथल की बैठक रिटायर्ड कार्यकारी अभियंता वी के चावला की अध्यक्षता में संपन्न हुई। सभा में पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दूल कलाम के निधन एवं पंजाब में उग्रवादियों की कार्रवाई में शहीद हुए कर्मचारी व नागरिक, निगम में कार्यरत मनजीत सिंह की मौत पर शोक प्रकट किया। देश में भारी आपदा से हुई मृत्यु पर दुख व्यक्त किया। सभा सोमनाथ शर्मा बलवंत, ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 08:37 PM (IST)
        

आरक्षण बचाओ अभियान चलाएंगे

जागरण संवाददाता, कैथल : हरियाणा पावर कॉरपोरेशन की बैठक सर्कल सचिव रघबीर सिंह की अध्यक्षता में संपन्न हुई। उन्होंने बताया कि बैठक में फेडरेशन की ओर से आरक्षण बचाओ के लिए अभियान चलाया जाएगा और उपायुक्त एमके पांडुरंग को ज्ञापन सौपा जाएगा। केंद्रीय परिषद कर्मचारियों से संबंधित कार्यो पर विचार विमर्श किया जाएगा। बैठक पहेवा चौक शक्ति भवन में होगी और कर्मचारियों को आरक्षण बचाओ अभियान में भाग लेने के लिए... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 08:35 PM (IST)
        

वोट का आधार से ¨लक करने में सजगता दिखाएं बीएलओ : एसडीएम

संवाद सहयोगी, कलायत : वोट को आधार से लिंक करने में लापरवाही करने वाले बीएलओ की खैर नहीं। अहम कार्य में ढिलाई करने वालों की रिपोर्ट जिला प्रशासन को तत्परता से प्रेषित की जाएगी। ये शब्द एसडीएम अश्वनी मैंगी ने कहे। वे शनिवार को आधार लिंक कार्य का अवलोकन कर रहे थे। एसडीएम ने बताया वोट का आधार से ¨लक करने पर जहा मतदाता सूची का सही प्रकार से शुद्धिकरण होगा वहीं फर्जीवाड़ा सिर नहीं उठा पाएगा। मतदाता सूची ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 08:32 PM (IST)
        

शरारती तत्वों ने तोड़े कारों के शीशे

संवाद सहयोगी, गुहला चीका : शुक्रवार रात शरारती तत्वों ने वकील व हाऊसिंग बोर्ड कालोनी में घरों से बाहर खड़ी दर्जनों कारों के शीशे तोड़ दिए। लोगों को सुबह होने के बाद इसका पता चला। वकील कालोनी निवासी चरण दास ने बताया कि उनकी कालोनी में बहुत से घर छोटे होने के कारण लोग मजबूरी में अपनी कारे घरों के बाहर गली में ही खड़े करते है। रात को बारह बजे तक तो अक्सर कालोनी में सैर वगैरह करने वालों की आवाजाही रहती... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 08:29 PM (IST)
        

रजवाहे में पानी न छोड़ने पर किसानों ने किया रोष प्रदर्शन

संवाद सहयोगी, ढाड : रजवाहे में पानी नहीं छोडे़ जाने से गाव पबनावा के किसानों में नहर एवं सिंचाई विभाग के खिलाफ गहरा रोष है। ग्रामीणों ने जिला प्रशासन व विभाग के खिलाफ रजवाहे में पानी नहीं छोड़े जाने के विरोध में नारेबाजी कर रोष प्रकट किया। भाकियू जिला युवा प्रधान जस्सी पबनावा, बीरबल, राजेश, पाल, महेद्र, फूल्ला, दीप, राजकु मार, कृष, काला, जितेंद्र का कहना है कि ढाड माइनर में जीरी के सीजन के दौरान ए... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 08:09 PM (IST)
        

ड्राइग प्रतियोगिता में बच्चों ने बिखेरे कला के सुंदर रग

जागरण संवाददाता, कैथल : ऑक्सफोर्ड सीनियर सेकेंडरी स्कूल में शनिवार को क्विज कंपीटिशन एवं ड्राइग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इसका शुभारभ विद्यालय के मैनेजिंग डायरेक्टर जगजीत माजरा ने करते हुए विद्यार्थियों को स्पर्धा के महत्व के बारे में बताया। जगजीत माजरा ने बच्चों को बताया कि प्रतियोगिताएं हमें भविष्य में आने वाली समस्याओ से स्वयं समाधान करना सिखाती है। इससे बच्चों को नया सीखने को मिलता है। सा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 08:06 PM (IST)
        

सांगण पहुंची पुर्नजागरण रथ यात्रा

जागरण संवाददाता, कैथल : नेहरू युवा केन्द्र के तत्वाधान में पुनर्जागरण अभियान के तहत रथ यात्रा शनिवार को साघण गांव पहुंची। कार्यक्रम में मंच संचालन ईश्वर शर्मा पाडला ने किया। ब्लॉक समिति कार्यकर्ता सलिन्द्र शर्मा ने अध्यक्षता की। टीम लीडर नरेश चहल सुधीर मोर, गढ़ी ने केंद्र सरकार की ओर से चलाई जा रही योजनाओं सुकन्या योजना, जिसमें बेटी के जन्म से दस वर्ष तक की आयु तक बैंक में खाता खुलवा सकते हैं। बेट... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 08:02 PM (IST)
        

मंडवाल गांव के राजकीय विद्यालय में स्टाफ का टोटा

संवाद सहयोगी, राजौंद : मंडवाल गांव के राजकीय माध्यमिक विद्यालय में स्टाफ की कमी के कारण विद्यार्थियों की पढ़ाई बाधित हो रही है। वहीं विद्यार्थियों के अभिभावकों में बच्चों की पढ़ाई को लेकर चिंता सता रही है। शिक्षा विभाग द्वारा शिक्षा के सुधार को लेकर काफी लंबे चौड़े दावे किए जा रहे है, परतु ब्लाक के सभी लगभग स्कूलों में अध्यापकों के पद रिक्त हैं। इससे सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले विद्यार्थियों के अ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 08:00 PM (IST)
        

प्राध्यापक रिछपाल सिंह को दी विदाई पार्टी

संवाद सहयोगी, सीवन : राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय सीवन में कार्यरत इतिहास प्राध्यापक रिछपाल सिंह शुक्रवार को सेवानिवृत हो गये। उनके सम्मान में स्कूल स्टाफ की ओर से एक विदाई समारोह का आयोजन किया गया। सभागार में आयोजित कार्यक्रम में खण्ड शिक्षा अधिकारी गुलिन्द्र कौर ने शिरकत की। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि रिछपाल सिंह का पूरा कार्याकाल बेदाग, स्पष्ट व बच्चों के हितकारी रहा है। इस अवसर पर स्कूल प्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 07:58 PM (IST)
        

प्रतियोगिता के अंतिम दिन रहा कैथल का दबदबा

जागरण संवाददाता, कैथल : महाराजा सूरजमल जाट स्टेडियम में चल रही तीन दिवसीय महिला स्कूल खेलकूद प्रतियोगिता शनिवार को समाप्त हो गई। तीसरे दिन की प्रतियोगिता का शुभारंभ जाट स्कूल के प्रधानाचार्य फूल सिंह मान ने किया। दिन भर बूंदाबांदी होने से कई बार खेल प्रभावित हुआ लेकिन खिलाड़ियों में उत्साह देखते ही बन रहा था। प्रतियोगिता के अंतिम दिन कई रोचक मुकाबले देखने को मिले। प्रतियोगिता में कैथल ब्लॉक की खिल... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 07:57 PM (IST)
        

किसानों के साथ एक मंच पर दिखाई दिए इनेलो व कांग्रेस दल

जागरण संवाददाता, कैथल : हिसार-चंडीगढ़ राष्ट्रीय राजमार्ग पर तितरम मोड़ के नजदीक दिए जा रहे धरने में इनेलो व कांग्रेस दल के नेता न केवल एक मंच पर दिखाई दिए, बल्कि एक स्वर में किसानों की इस लड़ाई का खुलकर समर्थन करते हुए नजर आए। हालांकि भाकियू नेताओं ने राजनीतिक दलों के नेताओं का यहां पहुंचने के बाद यह स्पष्ट कर दिया कि वे सिर्फ किसानों की ही बात करें अन्य किसी भी प्रकार के आरोप-प्रत्यारोप की बात यहा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 07:54 PM (IST)
        

महिला की हत्या करने का पांचवा आरोपी पुलिस रिमांड पर लिया

जागरण संवाददाता, कैथल : मामूली कहासुनी के बाद हत्या करने के मामले में वाछित पांचवे आरोपी को गुहला पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। वारदात में प्रयोग किया गया हथियार बरामद करने के लिए शनिवार को अदालत से आरोपी का एक दिन का पुलिस रिमाड हासिल किया गया है। पुलिस अधीक्षक कृष्ण मुरारी ने बताया कि गुहला थाने के एसएचओ सबइस्पेक्टर मंदीप ¨सह ने उरलाना निवासी हत्यारोपी जग्गू राम को गिरफ्तार कर लिया है। गौरतलब... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 07:15 PM (IST)
        

छात्र को पीटने वाले चार आरोपी गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, कैथल : रास्ता रोककर मारपीट व जान से मारने की धमकी देने के मामले में वाछित चार आरोपियों को राजौंद पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। चारों आरोपी शनिवार को अदालत में पेश कर दिये गए है। पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि जींद जिले के कटवाल गांव निवासी अजय कुमार अपनी मोटरसाइकिल पर प्रवीन के साथ 16 जुलाई को आइटीआइ राजौंद में पढ़ने के लिए आया तो रास्ते में खड़े हथियारबंद कई युवको ने उसका रास्ता रोकक... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 07:10 PM (IST)
        
(News from Kaithal, Haryana)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें