कैथल

  • घर से नकदी व जेवरात पर चोर ने किया हाथ साफ

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 07:56 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, कैथल : अक्सर खुद की लापरवाही भी भारी पड़ती है। चीका के एक परिवार को भी अपनी लापरवाही का खामियाजा घर में चोरी के रूप में भुगतना पड़ा। चीका थाना पुलिस ने एक महिला की शिकायत पर घर से नकदी व जेवरात चोरी होने का केस दर्ज किया है। गर्मी के मौसम में एसी की हवा में सो रहे घरवालों के साथ लगते कमरे से चोर बेखौफ चोरी की घटना को अंजाम दे गए। घर वालों को चोरी का पता सुबह ही लगा। बदसूई गांव निव... और पढ़ें »

  • प्रधानमंत्री से मिले माजरी के सरपंच और किसान

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 07:54 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, गुहला-चीका : लोग कितने जागरूक हो गए हैं इसका उदाहरण उस समय देखने को मिला जब गुहला उपमंडल के छोटे से गांव माजरी के लोग एमएलए, एमपी व यहां तक मुख्यमंत्री को भी दरकिनार कर अपनी एक मांग को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने सीधे दिल्ली पहुंच गए। उनकी मांग गुहला हलके की न होकर गुजरात के भुज शहर से जुड़ी हुई थी। मालूम रहे कि गुहला के गांव माजरी के कई परिवार भुज में सैकड़ों एकड़ भूमि पर... और पढ़ें »

  • बिजली विभाग के निजीकरण का विरोध करेगी भाकियू

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 07:51 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, कैथल : प्रदेश सरकार बिजली विभाग का निजीकरण करने जा रही है, जिसका भाकियू पुरजोर विरोध करेगी। गांव में किसी भी प्राइवेट बिजली कर्मचारी को घुसने नहीं दिया जाएगा। सरकार लगातार जन विरोधी निर्णय लेकर जनता को परेशान करने का कार्य कर रही है। सरकार की निजीकरण की नीतियों को लागू नहीं होने दिया जाएगा। यदि सरकार बैंक कर्ज के मामले में किसी भी किसान को परेशान किया गया तो भी किसान यूनियन उसका व... और पढ़ें »

  • युवा चरित्र निर्माण शिविर आज से

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 07:48 PM (IST)

    राजौंद : बृहस्पतिवार को राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय के प्रांगण में युवा चरित्र निर्माण शिविर का शुभारंभ किया जाएगा। युवा मंडल अध्यक्ष किरण पाल आर्य व जय पाल आर्य ने बताया कि इस शिविर में मुख्य शिक्षक दीक्षेंद्र आर्य रोहतक, बह्मचारी शहशेर पाल उत्तर प्रदेश व गुलाब ¨सह होंगे। शिविर का शुभारंभ पूर्व ब्लाक समिति सदस्य शीशपाल शर्मा द्वारा किया जाएगा। उन्होंने बताया कि शिविर में 150 के लगभग युवा भ... और पढ़ें »

  • नौकरी का झांसा देकर ठगे डेढ़ लाख रुपये

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 07:48 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, कैथल : धोखाधड़ी के मामले में सिविल लाइन थाना पुलिस ने कई लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है। तीन लोगों को नामजद किया गया है। इन पर विज्ञापन के माध्यम से नौकरी लगाने का झांसा देकर डेढ़ लाख रुपये हड़पने का आरोप है। इकोनॉमिक सेल ने जांच के बाद आरोपियों के खिलाफ थाने में केस दर्ज कराया है। भगत ¨सह कॉलोनी निवासी र¨वद्र ¨सह ने शिकायत में बताया कि उसने नौ फरवरी 2015 को अखबार में एक विज्ञापन ... और पढ़ें »

  • ईंटों की चोरी में 25 लोगों पर केस दर्ज

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 07:47 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, कैथल : ईंटों की चोरी के दो अलग-अलग मामलों में थाना पूंडरी पुलिस ने दो व्यक्तियों की शिकायत पर 25 लोगों के खिलाफ दो केस दर्ज किए हैं। शिकायत में उनके खेत से ईंट चोरी, मारपीट करने और जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगाया है। मूंदड़ी गांव निवासी जो¨गद्र ¨सह व फतेहपुर निवासी बलकार ने पुलिस को शिकायत में बताया कि उन्होंने कानूनन एक जगह पर कब्जा लिया हुआ था। इस कब्जे को तहसीलदार ने ... और पढ़ें »

  • चुनावी गणित बैठाने में लगे उम्मीदवार

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 07:46 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, राजौंद : क्षेत्र में पहली बार हो रहे नगर पालिका चुनावों को लेकर सरगर्मियां बढ़नी शुरू हो गई हैं। चुनाव लड़ने के इच्छुक उम्मीदवार अपने पक्ष में समीकरण बैठाने के लिए बैठकों का दौर चला रहे हैं ताकि चुनावी गणित को अपने पक्ष में कर सकें। बता दे कि लगभग अढ़ाई वर्ष पूर्व राजौंद को नगर पालिका का दर्जा प्राप्त हुआ था। इस अंतराल में नगर में विकास केवल कागजों में हुआ है। किसी भी मोहल्ले व बस... और पढ़ें »

  • सड़क हादसों में तीन लोग घायल

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 07:46 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, कैथल : तीन अलग-अलग सड़क हादसों में तीन लोगों को चोटें आई हैं। पुलिस ने अलग केस दर्ज कार्रवाई शुरू कर दी है। पहले मामले में अर्जुन नगर कैथल निवासी वजीर ¨सह ने शिकायत में बताया कि वह एक मई को रात करीब 10 बजे अपनी स्कूटी पर जा रहा था। इस दौरान जब वो जीवन ज्योति अस्पताल करनाल रोड पर पहुंचा तो एक कार चालक ने उसको टक्कर मार दी। चालक कार को तेज गति और लापरवाही से चलाते हुए आ रहा था। चा... और पढ़ें »

  • वन मजदूरों की मानी गई मांगों को किया जाए लागू

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 07:45 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, कैथल : वन मजदूरों के साथ आरंभ से ही धोखा होता आया है। मजदूर कर्मचारियों ने पहले भी अपने हकों के लिए कई बार आंदोलन किए हैं और प्रशासन ने भी उनकी मांगों को पूरा करने का आश्वासन दिया। प्रशासनिक एवं वन अधिकारियों पर विश्वास जताते हुए वन मजदूरों ने भी आंदोलन वापस लिए, लेकिन हर बार उनके साथ छल किया गया। मजदूरों की मांगों को मानने का आश्वासन दिया गया, लेकिन आज तक एक को भी पूरा नहीं गया।... और पढ़ें »

  • शौचालय निर्माण के लिए किस्त नहीं मिलने पर महिलाओं ने डाला डेरा

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 07:43 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, कलायत : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वच्छ भारत मिशन में भेदभाव करने का आरोप लगाते हुए वार्ड 12 की महिलाओं ने बुधवार को नगरपालिका कार्यालय में डेरा डाल लिया। इनका कहना था कि शौचालय निर्माण के लिए गरीबों के खाते में दो किस्तों में 14 हजार रुपये जमा होने के सपने दिखाए जा रहे हैं, लेकिन तमाम औपचारिकताएं पूरा करने के बाद भी उनके खातों में यह राशि जमा नहीं हुई। आए दिन अलग-अलग कायदे-कानू... और पढ़ें »

  • गेहूं उठान में रिश्वत मामले की जांच शुरू

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 07:40 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, कैथल : नई अनाज मंडी के आढ़तियों के द्वारा सीएम को गेहूं के लदान में रिश्वत के मामले में की गई शिकायत की जांच शुरू हो गई है। मुख्यमंत्री के कार्यालय से आए पत्र पर कार्रवाई करते हुए उपायुक्त ने शुगर मिल की निदेशक डॉ. सुभिता ढाका को जांच सौंप दी है। ढाका ने बुधवार को अपने कार्यालय में कैथल में खरीद कर रही तीनों एजेंसियों हैफेड, वेयर हाउस, एग्रो के डीएम, डीएफएससी मोनिका मलिक, मार्के... और पढ़ें »

  • पोस्टर मे¨कग में दीप्ती प्रथम

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 07:38 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, पूंडरी : राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय पूंडरी में पोस्टर मे¨कग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता स्कूल के प्रधानाचार्य गिरीश चंद्र कौशिक ने की। स्कूल के विद्यार्थियों ने इस प्रतियोगिता में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया। 6 से 8 कक्षा वर्ग के बच्चों में कक्षा 7वीं से बलदेव व कक्षा 8वीं से देवेंद्र ने प्रथम तथा दीपक और मोंटी ने दूसरा स्थान प्राप्त किया। कक्षा 9 से 12 वर... और पढ़ें »

  • अंधड़ में उड़े छप्पर, सड़कों पर गिरे पेड़

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 07:36 PM (IST)

    संसू, राजौंद : पिछले कई दिनों से पड़ रही गर्मी से जनता को बुधवार दोपहर हुई बरसात से तो राहत मिली, लेकिन तेज अंधड़ से दुकानों के छप्पर उड़ गए। सड़कों पर पेड़ गिरने से यातायात भी बाधित होकर रह गया। जगह-जगह मार्गों पर पेड़ गिरे होने से कई वाहन चालक फंस गए व लंबी जद्दोजहद के बाद उन्हें मुश्किल से निकलने का रास्ता मिला। वहीं पानी निकासी का उचित प्रबंध न होने से घरों व दुकानों में बरसात का पानी घुस गया जिससे ... और पढ़ें »

  • खेतों में पलटी स्कूल बस, हादसा टला

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 07:34 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, पूंडरी : बुधवार दोपहर पूंडरी से सिकंदरखेड़ी रोड पर स्कूल के बच्चों को घर छोड़ने जा रही प्राइवेट स्कूल की बस पलट गई। हादसे में चार बच्चों को मामूली खरोचें आई हैं जबकि बस बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई। प्राप्त जानकारी के अनुसार दोपहर को छुट्टी के समय श्वेता रायल स्कूल की बस 11 बच्चों को लेकर गांव सिकंदर खेड़ी की ओर जा रही थी कि सामने से ट्रैक्टर ट्राली आ गई। ड्राइवर ने साइड देने के लिए ... और पढ़ें »

  • बिना लाइसेंस दवाई का छिड़काव कर स्वास्थ्य से कर रहे खिलवाड़

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 07:31 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, कैथल : शहर में बिना लाइसेंस घरों में मक्खी मच्छर व कीड़े मार दवाई का छिड़काव करके लोगों के स्वास्थ्य से खिलवाड़ किया जा रहा है। इस धंधे में जुड़े लोग जनता को हजारों रुपये का चूना लगा रहे हैं। यह घरों में जहरीली मक्खी, मच्छर व कीड़े मारने की दवाई का छिड़काव करने का धंधा करते हैं। वे दावा करते हैं कि इस छिड़काव के बाद घर में छह महीने तक मक्खी, मच्छर आदि नहीं रहेंगे। इसकी एवज में वह 800 रुप... और पढ़ें »

  • भंडारा लगाकर बांटे कंबल

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 07:28 PM (IST)

    राजौंद : दुर्गा मंदिर में भंडारे का आयोजन कर कंबल बांटे गए। मूल रूप से राजौंद निवासी लाला आत्मा राम, जो वर्तमान में कुरुक्षेत्र में रह रहे हैं, ने अपने पूर्वजों की याद में दुर्गा मंदिर में भंडारे का आयोजन किया। ब्राह्मणों को भोजन करवाया व कंबल बांटे गए। उन्होंने बताया कि वह चाहे अपना जन्म स्थली छोड़ के किसी भी शहर में रहें, परंतु अपनी जन्मभूमि पर प्रति वर्ष पहुंचकर अपने पूर्वजों की याद में यह अनेक... और पढ़ें »

  • कर्मकार कल्याण संघ के प्रधान बने बीर ¨सह इंसा

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 07:27 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, कैथल : हरियाणा भवन निर्माण कर्ममार कल्याण संघ की बैठक हनुमान वाटिका में प्रधान विक्रम ¨सह की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। विक्रम ¨सह ने अपने संबोधन में कहा कि मजदूरों के कई प्रकार की योजनाओं को चलाया गया है। लेकिन जानकारी के अभाव में मजदूरों इन योजनाओं का लाभ नहीं उठा पाते। मजदूरों को सरकारी योजनाओं के बारे में जागरूक किये जाने की आवश्कता है। बैठक में सैकड़ों मजदूरों ने भाग लिया।... और पढ़ें »

  • परशुराम जयंती के लिए दिया गांव-गांव न्योता

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 07:27 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, कैथल : सीवन गेट स्थित जिला सर्व ब्राह्मण सभा एवं धर्मशाला में 8 मई को आयोजित होने वाले भगवान परशुराम जयंती के जिला स्तरीय समारोह के लिए सभा ने जोर-शोर से तैयारी शुरू कर दी है। व्यवस्था के लिए अलग-अलग समितियां बनाकर जिम्मेदारी तय की गई हैं। गांव-गांव जाकर लोगों को जयंती समारोह में आने का न्योता दिया जा रहा है। ब्राह्मण सभा के प्रधान रामपाल शर्मा ने बताया कि समारोह के लिए गांव-गा... और पढ़ें »

  • कक्षा तत्परता के तहत कराए संस्कृत व संगीत कार्यक्रम

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 07:23 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, कलायत : राजकीय स्कूलों में चल रहे कक्षा तत्परता कार्यक्रम के तहत विभिन्न प्रकार की प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जा रहा है। इसी कड़ी में राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय कलायत में कक्षा छठी व 7वीं के छात्रों के बीच संस्कृत, ¨हदी, संगीत व अन्य विषयों पर विभिन्न कार्यक्रम करवाए गए। प्रतियोगिता में अरुण ने प्रथम, सुमित ने द्वितीय व प्रवीण ने तृतीय स्थान हासिल किया। कार्यक्रम की शुरूआत प्र... और पढ़ें »

  • नोड्यूज के लिए प्रत्याशी बहा रहे पसीना

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 07:17 PM (IST)

    सुरेंद्र सैनी, कैथल : नगर परिषद के चुनावी दंगल में उतरे उम्मीदवारों की पहली परीक्षा शुरू हो गई है। नोड्यूज को लेकर उम्मीदवार पसीना बहाते हुए नजर आ रहे हैं। नगर परिषद से हाउस टैक्स, बिजली बोर्ड व सोसायटी से नोड्यूज को लेकर चक्कर लगाते हुए नजर आ रहे हैं। नोड्यूज को लेकर जान-पहचान वालों की सिफारिश तक उम्मीदवार लगवा रहे हैं। उम्मीदवारों को चुनावी दंगल में उतरने से पहले दी गई पांच शर्तो को पूरा करना... और पढ़ें »

(News from Kaithal, Haryana)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें