Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 23,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

कैथल

विकास के लिए होना पड़ेगा एकजुट: धीमान

जागरण संवाददाता, कैथल : विश्वकर्मा धीमान सभा की बैठक सोमवार को मन्नत पैलेस में जिला प्रधान वेद प्रकाश धीमान की अध्यक्षता में हुई। बैठक के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए वेदप्रकाश धीमान ने कहा कि धीमान समाज को आगे बढ़ने के लिए एकजुटता होना जरूरी है। कैथल के धीमान समाज ने जिले से लेकर प्रदेश तक धीमान समाज को एकजुट करने का बीड़ा उठाया है। इसमें प्रदेश भर में जिला स्तर पर जाकर बैठक आयोजित की जाएगी।... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Apr 2014 07:50 PM (IST)
        

संकरा मोड़ दे रहा हादसे को न्योता

संवाद सहयोगी, सीवन : सीवन- कैथल मुख्य मार्ग से अस्पताल मार्ग पर अस्पताल से नगर की ओर का मोड़ पर पानी जमा होने से संकरा हो जाने से हादसा होने का भय बना रहता है। यह मक्खी मच्छर पनपने का स्थान और सुअर इसमें आराम फरमाते है। है। सरकारी अस्पताल के मुख्य गेट के पास बना यह गंदगी से भरा गढ्डा बीमारियों को बुलावा दे रहा है। यह गड्डा नगर के निकास को तालाब तक ले जाने का नाला है, जिसे पक्का नहीं किया गया ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Apr 2014 07:46 PM (IST)
        

92 प्रतिशत लाभपात्रों का किया सत्यापन

जागरण संवाददाता, यमुनानगर : उपायुक्त मंदीप सिंह बराड़ की अध्यक्षता में उपायुक्त कार्यालय में खाद्य सुरक्षा अधिनियम की समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया। खाद्य सुरक्षा अधिनियम के अंतर्गत 92 प्रतिशत लाभपात्रों का वेरफिकेशन कर लिया गया है। शेष लाभपात्रों का वेरिफिकेशन 24 अप्रैल तक पूरा कर लिया जाएगा। उन्होंने बताया कि गलत वेरिफिकेशन करने पर पटवारी व ग्राम सचिव के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। खाद्य एवं ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Apr 2014 07:19 PM (IST)
        

विद्यार्थियों ने बेकार सामान से बनाया उपयोगी वस्तु

संवाद सहयोगी, गुहला-चीका : हरियाणा शिक्षा विभाग द्वारा चलाए जा रहे सीआरपी कार्यक्रम के तहत रावमा विद्यालय भूना में नकारा वस्तुओं से नई-नई कृतियों का निर्माण करके एक नए अध्याय को प्रारभ किया है। नव कृतियों, कलमदान, गुड़िया, गुलदस्ते, तिलियों से निर्मित महल, पत्तों द्वारा बनाई गई वर्णमाला व गणेश जी की प्रतिभा आकर्षण का केंद्र रही। विद्यालय के अध्यापकों ने बच्चों की प्रशसा की व विभिन्न तरह की कलाकृ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Apr 2014 06:55 PM (IST)
        

अवशेषों में आग लगाने से बढ़ रहा पर्यावरण प्रदूषण

जागरण सरोकार : पर्यावरण संरक्षण जागरण संवाददाता, कैथल : गेहूं के सीजन में बचे अवशेषों को जलाने से जहां पर्यावरण प्रदूषण बढ़ रहा है, वहीं दमा के मरीजों के लिए भी परेशानी बढ़ गई है। चिकित्सकों का कहना है कि पर्यावरण प्रदूषित होने से दमा के मरीजों को सांस लेने में दिक्कत आती है। इस समय गेहूं का सीजन चल रहा है। सीजन में बचे अवशेषों को किसान आग के हवाले कर रहे हैं। इससे जहां खेतों में लगाए गए कूप... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Apr 2014 06:33 PM (IST)
        

उपायुक्त ने लिया बाढ़ बचाव के प्रबंधों का जायजा

संवाद सहयोगी, गुहला-चीका : उपायुक्त एनके सोलंकी और पुलिस अधीक्षक कुलदीप सिंह यादव ने सोमवार को सिंचाई विभाग के अधिकारियों के साथ पंजाब की सीमा से सट्टे गावों में किए गए बाढ़ बचाव के प्रबंधों का जायजा लिया तथा एतिहायती कदम उठाने के निर्देश भी अधिकारियों को दिए। उपायुक्त ने गाव कसौर में बने विशाल घग्गर बंध का निरीक्षण करते हुए उसके साथ लगती घग्गर नदी पर 33 लाख रूपये की लागत से सिंचाई विभाग द्वारा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Apr 2014 06:27 PM (IST)
        

आग की भेंट चढ़ी गेहूं की फसल

संवाद सहयोगी, ढाड : गाव चंदलाना व कौल के बीच यूनाइटेड कॉलेज के पास अचानक लगी आग से 2 एकड़ गेहू की फसल व 6 एकड़ गेहूं के फाने आग की भेंट चढ़ गए। तेज हवाओं के कारण आग विकराल रूप धारण कर लिया और किसान व ग्रामीणों ने अपने स्तर पर आग पर काबू पाने के लिए कड़ी मशक्कत की। इसकी सूचना मिलते ही ढाड पुलिस मौके पर पहुची। आग लगने की सूचना देने के बाद भी दमकल विभाग की गाड़ी दो घटे देरी से पहुंची, जिसको लेकर ग्रामीणो... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Apr 2014 06:02 PM (IST)
        

जिला राजस्व अधिकारी ने की स्ट्रांग रूम की जांच

जागरण संवाददाता, कैथल : चुनाव आयोग के निर्देशानुसार जिला के सभी मतगणना केंद्रों में स्ट्राग रूम में रखी गई इलेक्ट्रोनिक वोटिग मशीनों की सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए है। आयोग द्वारा जिला राजस्व अधिकारी सुभाष महत्ता को स्ट्राग रूम की निगरानी के लिए विशेष अधिकारी नियुक्त किया गया है, जो कि रोजाना स्ट्राग रूम के लॉक व सुरक्षा की जाच पड़ताल करेगे। सोमवार को जिला राजस्व अधिकारी सुभाष महत्ता ने जिला... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Apr 2014 05:55 PM (IST)
        

योग और प्राकृतिक चिकित्सा से 130 रोगियों का किया इलाज

जागरण संवाददाता, कैथल : इदिरा गाधी मल्टीस्पेशलिटी अस्पताल में शनिवार को निश्शुल्क योग एवं आयुर्वेदिक शिविर का आयोजन किया गया। शिविर का शुभारभ मुख्यातिथि समाज सेवी मोहनलाल गुप्ता ने दीप प्रज्वलित कर किया। शिविर में 130 रोगियों का उपचार किया गया। हरियाणा आयुष बोर्ड के सदस्य एवं आयुष विभाग राजकीय अस्पताल के प्रभारी डॉ. जितेंद्र गिल ने शिविर में उपस्थित लोगों को योग एवं आयुर्वेद उपचार से जड़ी-बूटियो... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 01:02 AM (IST)
        

पटेल नगर में खुला स्वास्थ्य केंद्र

जागरण संवाददाता, कैथल : रेलवे लाइन पार निवासियों को अब इलाज कराने के लिए दूर जाने की जरूरत नहीं पड़ेंगी। अब घर के नजदीक ही बेहतरीन इलाज और निश्शुल्क दवाइयां मिल सकेंगी। स्वास्थ्य विभाग ने पटेल नगर में स्वास्थ्य केंद्र खोल दिया है। तीन दिनों से मरीज का इलाज और दवाइयां दी जा रही हैं। शहर में पूर्व में दो स्वास्थ्य केंद्र खोले गए थे। उनमें एक पुराने सामान्य अस्पताल और दूसरा शक्ति नगर में खोला गया था,... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 01:02 AM (IST)
        

बरसात ने फिर बढ़ाई किसानों की परेशानी

जागरण संवाददाता, कैथल : शुक्रवार रात फिर हुई बरसात ने किसानों की चिंता और बढ़ा दी है। बरसात के कारण मंडियों में खुले आसमान तले पड़े हजारों टन अनाज भीग गया। इतना ही नहीं नमी होने के कारण गेहूं की कटाई भी प्रभावित हुई। किसानों का कहना है कि मौसम में हो रहे परिवर्तन से इस बार गेहूं की कटाई और मढ़ाई में काफी दिक्कत आ रही है। दूसरी ओर बरसात होने के कारण मौसम सुहावना होने से लोगों को गर्मी से राहत भी मिल... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        

मंडी में रिश्वत का खेल, सरकार और प्रशासन फेल

जागरण संवाददाता, कैथल : शहर की अनाज मंडियों में गेहूं के उठान में रिश्वत का खेल चलता है, जबकि इस खेल में जिला प्रशासन एवं सरकार फेल साबित हुई है। उससे मंडियों में पड़ा करोड़ों रुपये का गेहूं भीग गया और डाले के नाम पर मजदूरों के रिश्वत मागने तथा ट्रक ट्रॉलियों को चालू करने पर ट्रक चालकों द्वारा ट्रकों को बीच में ही खड़ा कर रास्ता जाम कर दिया गया और प्रशासन के सामने गंभीर सामने गंभीर संकट उत्पन्न हो गय... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        

लीड. पटेल नगर में बना गंदगी का आलम

= 15 से 19 बदबू के साये में जीने को मजबूर कालोनीवासी जागरण आपके द्वार जागरण संवाददाता, कैथल : पटेल नगर में इन दिनों गंदगी का साम्राज्य बना हुआ है। नगर परिषद द्वारा रखे गए कूड़ेदान गंदगी से अटे पड़े है और उनके चारों ओर गंदगी की भरमार है, जहां कूड़ेदान रखे गए हैं, उस क्षेत्र में बदबू ही बदबू आती है। कालोनी के लोग कई बार जिला प्रशासन एवं नगर परिषद के अधिकारियों को नियमित सफाई करने की मांग कर चुके ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 07:20 PM (IST)
        

फैंसी ड्रेस में बच्चों ने दिखाए विविध रंग

= 29 जागरण संवाददाता, कैथल : सनशाईन पब्लिक स्कूल में शनिवार को फैंसी डै्रस एवं बागवानी प्रतिस्पर्धा का आयोजन किया गया। इस प्रतिस्पर्धा में बच्चे रंग बिरगें परिधानों में खूबसूरत लग रहे थे। नारद, हनुमान एवं आदिवासी की वेशभूषा में बच्चों ने सबके मन को मोह लिया। बागवानी में बच्चों ने विभिन्न प्रकार के पौधे लगाए और लगे हुए पौधों की सफाई की। प्रतियोगिता के माध्यम से बच्चों ने प्रकृति के विभिन्न रूपो... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 07:12 PM (IST)
        

जाट पॉलीटेक्निक के 30 विद्यार्थियों को मिला नौकरी का तोहफा

जागरण संवाददाता, कैथल : जाट पॉलीटेक्निक में शनिवार को मैट्रो टायर लिमिटेड लुधियाना कंपनी ने कैंपस प्लेसमेंट का आयोजन किया। इसमें कपंनी के अधिकारी जसविंद्र सिंह ने विद्यार्थियों को लिखित परीक्षा ली और इसके बाद साक्षात्कार लिया। साक्षात्कार में उत्तीर्ण होने के बाद 30 विद्यार्थियों का कंपनी में नौकरी के लिए चयन किया गया है। कॉलेज प्रबंधक समिति के प्रधान दर्शन सिंह मालखेड़ी, प्रबंध निदेशक केके सिरोही ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 07:10 PM (IST)
        

नकदी हड़पने का आरोपी काबू

--आरोपी को तीन दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा जागरण संवाददाता, कैथल : पुलिस ने धोखाधड़ी से दो कनाल जमीन बेचने के नाम पर 50 लाख रुपये नकदी हड़पने के आरोपी को गिरफ्तार किया है। नगदी बरामद करने के लिए आरोपी को न्यायालय से तीन दिन के लिए पुलिस रिमाड पर लिया है। आरोपी के कब्जा से पुलिस ने प्लॉट के एक अन्य मामले में हड़पी गई लाखों रुपये नकदी में से करीब 50 हजार रुपये बरामद की है। पुलिस प्रवक्ता ने बताया आर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 07:04 PM (IST)
        

शिलान्यास का एक वर्ष गुजरने के बाद भी सड़क बदहाल

एक वर्ष में 2650 मीटर नहीं बन पाई सड़क संवाद सहयोगी, कलायत : रेलवे रोड चकाचक होगा और रात्रि भर मार्ग जगमगता रहेगा। विभिन्न राजनैतिक दलों से जुड़े राजनेता इसका ख्वाब लोगों को दशकों से दिखा रहे है। लेकिन मार्ग पर निरतर उड़ते धूल के गुब्बार और शिलान्यास का एक वर्ष गुजर जाने के उपरात भी बदहाली पर मार्ग आसू बहा रहा है। महज 2650 मीटर लंबे इस मार्ग निर्माण का श्रेय लेने के लिए राजनेताओं में होड़ मची है। इ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 06:51 PM (IST)
        

सोना उगले वाली धरती के आचल को न फूंके

--किसानों को जागरूक कर रहा है कृषि विभाग संवाद सहयोगी,कलायत: देश की धरती सोना और चादी उगलती है। लेकिन इसके बावजूद भी खेतों में आग लगाकर किसान संपदा को फूंकने का काम कर रहा है। ये शब्द कृषि विकास अधिकारी डा.जगबीर लाबा ने कहे। वे शनिवार को जनसंपर्क अभियान के तहत किसानों से रूबरू थे। उन्होने कहा कि एक तरह तो किसान अधिक उत्पादन लेने के लिए दिन-रात मेहनत करता है। वहीं दूसरी ओर जिस तरह खेतों में आग को ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 06:44 PM (IST)
        

ग्राम स्वास्थ्य पोषण दिवस मनाया

संवाद सहयोगी, ढाड : ढाड की आगनबाड़ी में ग्राम स्वास्थ्य पोषण दिवस मनाया गया। इसमें एएनएम शोभा रानी ने स्वस्थ जच्चा,बच्चा जननी सुरक्षा योजना के अंर्तगत महिलाओं को मिलने वाले लाभों व अस्पताल में डिलीवरी करवाने पर क्या सुविधाएं मिलती है, जच्चा बच्चा किस प्रकार सुरक्षित रहते है के बारे में विस्तार रूप से महिलाओं को जानकारी दी। इसमें सभी आगनबाड़ी वर्कर, आशा वर्कर, किशोरी, कनवीनर, मैम्बर पंच और गाव की गर्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 06:40 PM (IST)
        

राजबाला के हत्या का सातवां आरोपी काबू

जागरण संवाददाता, कैथल : वार्ड नंबर 20 की पार्षद राजबाला सैन की सीमेंट की ईट से मारकर हत्या करने के मामले में पुलिस ने सातवें आरोपी को गिरफ्तार किया है। आरोपी की पहचान अमरगढ़ गामड़ी गली नंबर चार निवासी राहुल के रूप में हुई है। इससे पूर्व छह आरोपी पहले ही गिरफ्तार किए जा चुके हैं जोकि तीन दिन के पुलिस रिमांड पर चल रहे हैं। गौरतलब है कि बुधवार रात्रि को अपने पति ओमप्रकाश व बच्चों के साथ शादी समारोह स... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 06:37 PM (IST)
        
(News from Kaithal, Haryana)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »