Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 01,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

कैथल

पत्रकार अनूप झा का निधन, संस्कार आज

जागरण संवाददाता, करनाल : माडर्न डेयरी के समीप सड़क हादसे में गंभीर रूप से घायल हुए पत्रकार अनूप झा का दिल्ली के एम्स अस्पताल में उपचार के दौरान देहात हो गया। वह 42 वर्ष के थे। वह मूल रूप से बिहार के मधुबनी जिले के निवासी थे। वह अपने पीछे दो बेटे व पत्‍‌नी छोड़कर गए हैं। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने उनके निधन पर गहरा दुख व्यक्त किया है और परिवार को ढाई लाख रुपये देने की घोषणा की है। सीएम ने कहा कि वि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Apr 2015 01:05 AM (IST)
        

बंद रही गैस एजेंसिया, उपभोक्ता रहे परेशान

संवाद सहयोगी, पाई: वित्तीय वर्ष 2014-15 के आखिरी दिन 31 मार्च को गैस एजेंसिया बंद रही। जिसके चलते उपभोक्ताओं को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। पाई स्थित गैस एजेंसी डेमला इंडेन ग्रामीण वितरक के संचालक बंसी व दिनेश ढुल ने बताया कि 31मार्च को प्रदेश भर की गैस एजेंसिया सब्सिडी का कोटा अपडेट करने के लिए बंद रखी गई है। उन्होंने बताया कि अगर कोई उपभोक्ता ऑनलाइन बुकिंग भी करना चाहता है, तो बुकिंग नही... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 08:29 PM (IST)
        

हवन में आहुति डालकर हुई नए सत्र की शुरुआत

संवाद सहयोगी, राजौंद : राजकीय कन्या प्राथमिक पाठशाला सेरधा में नए सत्र का शुभारभ हवन के साथ पूजा अर्चना कर किया गया। जिसमें मुख्यातिथि के रूप में खंड शिक्षा अधिकारी दलीप सिंह ने शिरकत की। उन्होने विद्यालय की प्रशसा की तथा सभी अध्यापको एवं ग्रामवासियो को विद्यालय में सहयोग देने का आह्वान किया। उन्होने छात्राओ को संबोधित करते हुए कहा कि विद्यालय के सभी अध्यापक व छात्राएं एक से बढ़कर एक प्रशसनीय का... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 08:18 PM (IST)
        

घरों में घुसा गंदा पानी, लोग बेहाल

जागरण संवाददाता, कैथल सरकार एक ओर स्वच्छ हरियाणा बनाने के दावे कर रही है, लेकिन कैथल में अपनी अलग से पहचान रखने वाले गांव बालू में गंदे पानी की निकासी न होने के कारण ग्रामीण परेशान है। गांव की पट्टी गादड़ के क्षेत्र में गंदे पानी की निकासी न होने के कारण गंदा पानी गलियों के अलावा लोगों के मकानों में घुसा हुआ है। इसके कारण लोगों का जीना हराम हो चुका है। ग्रामीणों ने उपायुक्त केएम पांडूरंग को दी अप... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 08:17 PM (IST)
        

सांवरिया अब तेरे सहारे भजन पर झूमे श्रद्धालु

जागरण संवाददाता, कैथल : श्री श्याम परिवार संघ की तरफ से आयोजित 9 वा श्री श्याम वंदना महोत्सव सोमवार रात को सम्पन्न हो गया। देश विदेश के विख्यात भजन सम्राट संजय पारिख जयपुर, वृंदावन की तपोभूमि से आए हुए भजन सम्राट चित्र-विचित्र, स्वर कोकिला रजनीश शर्मा एवं अनिल शर्मा फतेहाबाद वाले मुख्य रूप से उपस्थित थे। समारोह का शुभारंभ एवं ज्योति प्रज्जवलन श्री कमल सागर ने किया। सर्वप्रथम समारोह का आगाज करते ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 08:11 PM (IST)
        

पंचायत चुनाव की तैयारी में जुटा जिला प्रशासन

संवाद सहयोगी, कलायत : बेशक अभी तक पंचायत चुनाव की तुरही नहीं बजी है, लेकिन जिला प्रशासन चुनाव की तैयारी में जुट गया है। इस कड़ी में कलायत उप मंडल में एसडीएम अश्वनी मैंगी के निर्देश पर चुनाव के दृष्टि विगत अधिकारियों द्वारा कार्रवाई अमल में लाई जा रही है। मार्च माह में जहा वार्ड बंदी के लिए तैनात किए गए कर्मचारियों द्वारा इसे पूरा करने का कार्य किया वहीं इसका प्रारभिक प्रकाशन 10 मार्च को किया जा च... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 07:41 PM (IST)
        

अगेती गन्ने की किस्मों की बिजाई करे किसान : डीसी

जागरण संवाददाता, कैथल : सहकारी चीनी मिल्स को मुनाफे में लाने के लिए सभी शेयर होल्डर्स अपना योगदान दें। किसान ज्यादा पैदावार देने वाली अगेती गन्ने की किस्मों की बिजाई करे तथा निर्धारित समय पर ही गन्ने को मिल में लकर आएं ताकि चीनी की रिकवरी दर में बढोतरी हो। चीनी मिल को मुनाफे में लाकर ही किसानों को ज्यादा फायदा दिया जा सकता है। मिल द्वारा वर्तमान पेराई सीजन के दौरान सभी किसानों का पूरा गन्ना लिया ज... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 07:36 PM (IST)
        

राज्य स्तरीय बॉल बैडमिंटन में एसडी स्कूल की टीम रही प्रथम

संवाद सहयोगी, सीवन : हरियाणा राज्य सीनियर व जूनियर बाल बैडमिंटन प्रतियोगिता में गीता एसडी सीनियर सेकेंडरी स्कूल की टीम ने प्रथम स्थान प्राप्त किया है। यह प्रतियोगिता जींद के गाव नगुरा में स्थिल चौधरी दिवान सिंह पब्लिक स्कूल में किया गया। इस प्रतियोगिता में हरियाणा राज्य के लगभग 16 जिलों इनमें कैथल, करनाल, पानीपत, सोनीपत, जींद, महेद्रगढ़ पलवल, फरीदाबाद, फतेहबाद, हिसार अम्बाला, रेवाड़ी ने भाग लिया। ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 06:57 PM (IST)
        

ओम प्रकाश जिंदल की 10वीं पुण्यतिथि पर दी श्रद्धाजलि

संवाद सहयोगी, गुहला-चीका सुप्रसिद्ध समाजसेवी और इस्पात जगत के पुरोधा ओम प्रकाश जिंदल की 10 वीं पुण्यतिथि पर गुहला में काग्रेसी कार्यकर्ताओं द्वारा श्रद्धाजलि अर्पित की गई। काग्रेसी कार्यकर्ता मोहन लाल जिंदल ने कहा कि स्व. ओपी जिन्दल बात के धनी, गरीबों के मसीहा, दलितों, किसानों तथा समाज के सभी वर्गो के हितैषी थे। वह कहा करते थे कि राजनीति में धन कमाने नहीं बल्कि राजनीति के माध्यम से गरीबों की सेव... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 06:19 PM (IST)
        

सनातन धर्म व क्रान्ति मोहल्ले में पानी की किल्लत

संवाद सहयोगी, सीवन : नगर के सनातन धर्म मोहल्ला व क्राति मोहल्ला में पानी न पहुचने से त्राहि त्राहि मची हुई है। पिछले दो दिन से इन मोहल्लों में पानी न पहुचने से लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। नगर में सबसे ऊंचाई का मोहल्ला होने के कारण पहले ही सबसे अंत में पानी पहुचता है। जिससे यह क्षेत्र हमेशा से पानी की किल्लत महसूस करता है। मोटर जल जाने या किसी अन्य कारण से पानी न पहुचने के कारण ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 06:10 PM (IST)
        

माउंट एवरेस्ट फतह करना ही लक्ष्य

जागरण संवादददाता, कैथल : सीवन की कुमारी सीमा गोस्वामी का चयन माउंट एवरेस्ट पर चढने वाली टीम में हुआ है। सीमा गोस्वामी इंदिरा महाविद्यालय की पूर्व छात्रा है। पहली बार माउंटियरिंग बेसिक कोर्स के लिए उसे महाविद्यालय की ओर से भेजा गया था। महाविद्यालय में रहते हुए एनसीसी के राष्ट्रीय स्तर अभियान में उसने लमखागा चोटी पर तिरगा फहराया था। इदिरा गाधी महिला महाविद्यालय के प्रधान सुरजीत बहादुर खुरानिया, ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 05:58 PM (IST)
        

एवरेस्ट पर भारत का झडा फहराकर लौटूगी वापस :सीमा

संवाद सहयोगी, गुहला चीका : विश्व का सबसे ऊंचे पहाड़ माउंट एवरेस्ट पर चढ़ने का बचपन का उनका ख्वाब अब पूरा होने जा रहा है। इसके लिए मैं मीडिया सहित जिले के सभी समाजसेवकों, नेताओं व समय-समय पर हौसला बढ़ाने वाले आम लोगों का आभार प्रकट करती हू। यह उद्गार व्यक्तकरते एवरेस्ट की चोटी पर चढ़ाई करने जा रही गुहला हलका के गाव सीवन की युवती सीमा गोस्वामी ने मंगलवार को यहा पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहे। ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 05:53 PM (IST)
        

सेमिनार में दी बाल शोषण की जानकारी

जागरण संवाददाता, कैथल जिला बाल संरक्षण समिति ने जिले के बाल उपवन आश्रम में बाल शोषण को लेकर एक सेमिनार का आयोजन किया। इसके तहत बाल आश्रम में रहने वाले सभी बच्चों को बाल शोषण के बारे में जानकारी दी गई। जिला बाल सरंक्षण के सरंक्षण अधिकारी कुलदीप सिंह ने बताया कि समिति ने बच्चों को बुरा स्पर्श के बारे में बताया गया है। बच्चों को बताया गया है कि उन्हें अपने बारे में सचेत रहना चाहिए। अगर कोई अनजान व... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 08:46 PM (IST)
        

रोहेडि़यां गांव में पिछड़ा वर्ग के लोगों ने किया रोष प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, कैथल : रोहेड़ियां गांव में सोमवार को पिछड़ा वर्ग के लोगों ने अपने हकों को लेकर रोष प्रदर्शन किया। ग्रामीणों ने कहा कि कुरुक्षेत्र लोकसभा क्षेत्र के सांसद राजकुमार सैनी द्वारा दिए गए ब्यान का वे पूरी तरह से समर्थन करते हैं। पिछड़ा वर्ग पूरी तरह से सांसद सैनी के साथ है। रोष प्रदर्शन करने वाले ग्रामीणों ने कहा कि यदि उनके हकों को छीनने की कौशिक की गई तो पिछड़ा वर्ग के लोग सड़कों पर उतरन... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 08:43 PM (IST)
        

विजेताओं को दी जीवन में आगे बढ़ने की प्रेरणा

जागरण संवाददाता, कैथल : इंडस पब्लिक स्कूल में सोमवार को वार्षिक पुरस्कार वितरण समारोह का आयोजन किया गया। जिसमें बिमला सुरजेवाला ने मुख्यअतिथि के रुप में शिरकत की। कार्यक्रम के आरंभ में शिक्षक व शिक्षिकाओं द्वारा विद्यार्थियों को भविष्य के लिए प्रेरित करते हुए प्रेरणादायक गीत व कविताएं प्रस्तुत की गई। कार्यक्रम में वर्ष भर में हुई विभिन्न गतिविधियों के लिए प्रथम, द्वितीय व तृतीय आने वाले प्रतिभागि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 08:35 PM (IST)
        

बाइक की टक्कर से दो युवकों की मौत

जागरण संवाददाता, कैथल : सोमवार को नई अनाज मंडी मार्केट कमेटी के गेट के नजदीक दो मोटरसाइकिलों की आमने-सामने की भीषण टक्कर में दो युवक गंभीर रूप से घायल हो गए। इनमें से एक युवक ने जहां मौके पर ही दम तोड़ दिया तो दूसरे की पीजीआइ चंडीगढ़ जाते समय पिहोवा के नजदीक मौत हो गई। मृतक युवकों में जहां एक युवक ने हाल ही में दसवीं कक्षा की परीक्षा दी थी तो दूसरा युवक अपने पिता के साथ टैक्सी स्टैंड पर गाड़ी चला... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 08:29 PM (IST)
        

उपायुक्त ने किया सरकारी कार्यालयों का निरीक्षण

जागरण संवाददाता, कैथल उपायुक्त केएम पांडुरंग ने सोमवार शाम को सरकारी कार्यालयों का निरीक्षण किया। इस दौरान उपायुक्त ने थानों, तहसील, खजाना कार्यालय, मार्केट कमेटी व एसडीएम कार्यालय का निरीक्षण करते हुए विभाग के रिकॉर्ड की जांच की। जांच के दौरान रिकॉर्ड में कमी पाए जाने पर उपायुक्त ने संबंधित अधिकारियों को फटकार लगाते हुए उसे जल्द ही दुरस्त करने के आदेश दिए। निरीक्षण के दौरान थानों में कंप्यूटर प... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 08:19 PM (IST)
        

गंदगी के ढेर में तब्दील हो रहे कूडे़दान

जागरण संवाददाता, कैथल नगर परिषद ने गंदगी डालने के लिए रखा कूड़ेदान इन दिनों गंदगी के ढेर में तबदील होता नजर आ रहा है। अमरगढ़ गामड़ी की गली नंबर दस के सामने न्यू करनाल रोड पर रखे इस कूड़ेदान की सफाई महीनों में की जाती है। यदि सफाई होती है तो उसके आसपास गंदगी के ढेर लगे रहते है और यहां लावारिस पशुओं की शरण स्थली बनी हुई है। बदबू से परेशानी न्यू करनाल रोड पर थ्रेसरों की मरम्मत करने वाले मिस्त्री ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 07:56 PM (IST)
        

सालासर धाम से अखंड ज्योति पहुचने पर किया स्वागत

संवाद सहयोगी, गुहला चीका : महावीर दल चीका में चार अप्रैल को आयोजित होने वाली हनुमान जयंती महोत्सव के उपलक्ष्य में अखंड ज्योति लाने के लिए सालासर धाम गया जत्था सोमवार को अखंड ज्योति लेकर चीका पहुचा। ज्योति के चीका पहुंचते ही सैकड़ों की संख्या में इकट्ठे हो गए। उन्होंने ज्योति पर पुष्पवर्षा करके उसे चीका प्रवेश करवाया। संस्था के प्रधान रमेश जिन्दल ने बताया कि यह पहला मौका है कि हनुमान जयन्ती के ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 07:50 PM (IST)
        

महिलाओं ने स्कूल अपग्रेड कराने को उपायुक्त से लगाई गुहार

जागरण संवाददाता, कैथल बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ सरकार की योजना कई जगहों पर सरकार की अनदेखी का शिकार हो रही है। गांव तितरम की महिलाओं ने बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ योजना को सही मायने में लागू किये जाने की गुहार कैथल के उपायुक्त केएम पांडुरंग से की है। महिलाओं ने कहा कि उनके गांव में लड़कियों का दसवीं कक्षा तक का स्कूल है, जिसमें गांव की काफी लड़कियां शिक्षा ग्रहण कर रही है। मात्र दसवीं पास करने के बाद ल... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 07:28 PM (IST)
        
(News from Kaithal, Haryana)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें