1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

जींद

दर्द का इलाज एक्यूप्रेशर चिकित्सा से संभव : यज्ञवीर

जासं, जींद : आर्य समाज राम नगर द्वारा रविवार को अपने प्रागण में एक्यूप्रेशर एवं आयुर्वेद चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया। इसमें डॉ. राज सिंह व डॉ. लक्ष्मण शर्मा द्वारा विभिन्न बीमारियों के बारे में उचित मार्गदर्शन एवं आवश्यक परामर्श दिया गया। साथ ही मरीजों को विस्तारपूर्वक एक्यूप्रेशर पाइंट्स के बारे में भी बताया गया। आर्य समाज राम नगर के प्रचार मंत्री एवं शिविर संयोजक यज्ञवीर आर्य ने बताया कि आ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 07:15 PM (IST)
        

भिवानी ने झज्जर को हराकर पाया प्रथम स्थान

जागरण संवाददाता, जींद : हैबतपुर गांव स्थित विद्या भारती सीनियर सेकेंडरी स्कूल में दो दिवसीय प्रथम राज्य स्तरीय लागोरी प्रतियोगिता का समापन हुआ। इसमें राज्य से 18 पुरुष व महिला वर्ग की टीमों ने भाग लिया। पुरुष वर्ग में भिवानी ने झज्जर को 2-0 से हराकर प्रथम स्थान हासिल किया। तीसरे स्थान पर जींद की टीम रही। महिला वर्ग में भिवानी की टीम ने निर्णायक मुकाबले में सोनीपत की टीम को 2-1 अंक से हराकर प्रतियो... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 06:29 PM (IST)
        

बच्चों को मिले उनके हिस्से का बचपन : मैडम केरासिंह

संवाद सूत्र, नरवाना : बच्चों को उनके हिस्से का बचपन मिले। उन्हें बुजुर्गो से जोड़ें। इतना ही नहीं बच्चों को देश-समाज से जोड़ते हुए उन्हें जमीनी स्तर का भी ज्ञान करवाएं। यह कहना है केएम कॉलेज में कार्यरत राजनीति शास्त्र की प्राध्यापिका केरा सिंह का। प्राध्यापिका केरा सिंह चौ. देवीलाल मेमोरियल पब्लिक स्कूल द्वारा आयोजित हेल्दी एंड स्मार्ट बेबी शो कार्यक्रम में बोल रही थी। इस कार्यक्रम में विद्यालय के ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 06:27 PM (IST)
        

स्वच्छता अभियान को लेकर लोगों ने किया मंथन

जागरण संवाददाता, जींद : शहर की रेलवे रोड को कूड़ा मुक्त बनाने के लिए भगत भेरालाल धर्मशाला में सोसायटी फार एडवासमेंट ऑफ विलेज एंड अर्बन इंवायरमेंट (सेव) व स्थानीय लोगों की रविवार को प्रधान नरेंद्र नाडा की अध्यक्षता में बैठक हुई। बैठक में उपस्थित लोगों ने सुझाव देते हुए स्वच्छता अभियान को लेकर खुद जागरूक होने के साथ-साथ अन्य को जागरूक करने पर बल दिया। लोगों का आरोप था कि न तो नियमित रूप से सफाईकर्मी ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 06:19 PM (IST)
        

कमेटी ने प्रथम व द्वितीय श्रेणी के पदों में भी आरक्षण की संतुति दी : चंद्रमोहन

जागरण संवाददाता, जींद : हरियाणा अनुसूचित जाति राजकीय अध्यापक संघ स्टेट बाडी की बैठक संत शिरोमणि गुरु रविदास धर्मशाला में संघ के संयोजक सुलतान मेहंदिया की अध्यक्षता में संपन्न हुई। संघ के महासचिव चंद्रमोहन ने पिछले तीन माह की संघ की गतिविधियों की रिपोर्ट को सभी के सामने रखा। उन्होंने पी राघवेंद्र कमेटी की रिपोर्ट को स्वीकारने व इसके गजट नोटिफिकेशन के लिए वर्तमान सरकार का धन्यवाद किया गया और उम्मीद ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 06:17 PM (IST)
        

जीवन में होना चाहिए सहज व सरल

जासं, जींद : जेसीआइ जींद द्वारा तीन दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया। इसमें 30 प्रतिभागियों को प्रभावी भाषण कला के गुर सीखाए गए। कार्यशाला में जेसीआइ इंडिया के जोन वन के विभिन्न अध्यायों से आए हुए प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया। इस अवसर पर सुभाष श्योराण ने कहा कि उन्हें अपने जीवन में जो सफलता प्राप्त की है, उसमें जेसीआइ का अहम योगदान है। मुख्य वक्ता बालमुकुंद भोला ने कहा कि मनुष्य को अपने जीवन में ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 06:16 PM (IST)
        

स्वतंत्रता आदोलन में नेताजी का योगदान अविस्मरणीय तथा अद्वितीय : डॉ. नरेंद्र

जागरण संवाददाता, जींद : अन्न क्षेत्र में इतिहास संकलन समिति जींद द्वारा एक विचार गोष्ठी का आयोजन किया गया। भारतीय स्वतंत्रता आदोलन व नेताजी सुभाष विषय पर आयोजित इस विचार गोष्ठी में राजकीय महाविद्यालय जींद के इतिहास प्रवक्ता डॉ. नरेंद्र कुमार ने कहा कि स्वतंत्रता आदोलन में नेताजी का योगदान अविस्मरणीय तथा अद्वितीय था। उन्होंने विस्तार से नेताजी की विचारधारा पर प्रकाश डाला। नेताजी इतिहास के ऐसे एकमात... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 06:14 PM (IST)
        

चोरों ने एचडीएफसी बैंक में लगाई सेंध

जागरण संवाददाता, जींद : जाट कॉलेज के सामने स्थित सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया में सेंधमारी किए जाने का मामला अब तक पुलिस सुलझा नहीं पाई थी कि बदमाशों ने किशनपुरा गांव के एक घर में बनी एचडीएफसी बैंक में सेंधमारी कर डाली। हालांकि चोरी करने में सफल भी नहीं हो सके, लेकिन पुलिस की कार्यप्रणाली एक बार फिर से सवालों के घेरे में है। लगातार बैंक को बनाया जा रहा निशाना, सुरक्षा व्यवस्था पर सवालिया निशान लगाता है।... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 01:05 AM (IST)
        

लेन-देन के विवाद में व्यक्ति ने ट्रेन के आगे कूदकर की आत्महत्या

संवाद सूत्र, उचाना : लाखों रुपये के लेन-देन के मामले में एक व्यक्ति ने शनिवार दोपहर दिल्ली से फिरोजपुर जा रही ट्रेन के आगे कूदकर आत्महत्या कर ली। आसपास के लोगों ने इसकी सूचना रेलवे पुलिस को दी। सूचना मिलने पर रेलवे पुलिस मौके पर पहुंच गई और इसकी जानकारी कागजातों के आधार पर परिजनों को दी। परिजन भी मौके पर पहुंच गए। रेलवे पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया और पोस्टमार्टम के लिए नरवाना के सरकारी अस्प... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 01:05 AM (IST)
        

किसान ने पटवारी पर रिश्वत मांगने का लगाया आरोप

संवाद सूत्र, सफीदों : उपमंडल के मुआना गांव के किसान ने पटवारी जसबीर पर जरूरी दस्तावेजों पर हस्ताक्षर करने के एवज में रिश्वत मांगने का आरोप लगाया है। मुआना गांव के राजकुमार ने बताया कि वह 9 मार्च को जसबीर पटवारी के पास जमीन से संबंधित दस्तावेजों पर हस्ताक्षर कराने के लिए गया था, परंतु जसबीर पटवारी ने गुमराह कर कल आना परसों आना कहकर काफी दिन तक बहाने बाजी करता रहा है। लगभग एक माह तक चक्कर काटने के ब... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 01:04 AM (IST)
        

खरीद का 40 फीसद भी नहीं हो पाया उठान

जागरण न्यूज नेटवर्क, जींद : जिलेभर की मंडियों में एक सप्ताह से गेहूं खरीद का कार्य सुचारु रूप से चल रहा है। बुधवार की रात बरसात व बृहस्पतिवार को दिन भर रुक-रुक हुई बूंदाबांदी के बाद शनिवार तक हड़ताल के चलते विभिन्न मंडियों में गेहूं खरीद का कार्य प्रभावित रहा था। पिछले रविवार से सुचारु ढंग से चल रही खरीद को लेकर तो कहीं कोई समस्या सामने नहीं आई, परंतु चरम पर चल रही गेहूं की आवक के अनुसार खरीद एज... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 01:04 AM (IST)
        

गर्मी ने किया लोगों का जीना बेहाल

जागरण संवाददाता, जींद : जैसै-जैसे दिन आगे बढ़ रहे हैं, गर्मी भी प्रतिदिन बढ़ती जा रही है। गर्मी के कारण लोगों का जीना बेहाल हो गया है। दोपहर के समय तेज धूप से लोगों की परेशानी बढ़ गई है। शनिवार को जिले का अधिकतर तापमान 40 डिग्री तथा न्यूनतम तापमान 24 डिग्री दर्ज किया गया। गर्मी के कारण जहां लोग बेहाल नजर आए, वहीं बिजली की आंख-मिचौली ने भी दिन भी लोगों को रुलाने का काम किया। वहीं गर्मी से बचने के ल... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 08:29 PM (IST)
        

दुराचार व धमकी देने के आरोपी को भेजा न्यायिक हिरासत में

जागरण संवाददाता, जींद : सदर थाना पुलिस ने गाव राजपुरा भैण से युवती को शादी का झासा देकर भगा ले जाने तथा दुष्कर्म करने तथा जान से मारने की धमकी देने के आरोपी को गिरफ्तार कर अदालत में पेश किया, जहा से न्यायिक हिरासत में भेज दिया। राजपुरा निवासी एक युवती ने गत 23 अप्रैल को सदर थाना पुलिस को दी शिकायत में बताया कि गत 16 मार्च को पड़ोसी गाव ईक्कस निवासी कमल उसे शादी का झासा देकर बहला-फुसलाकर भगा ले ग... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 07:26 PM (IST)
        

घर के आसपास गंदा पानी न होने दे जमा : डॉ. तंवर

जागरण संवाददाता, जींद : विश्व मलेरिया दिवस के अवसर पर आज सामान्य अस्पताल के पीपी सेंटर में सेमिनार का आयोजन किया गया, जिसमें स्वास्थ्य कर्मचारियों के साथ-साथ सामाजिक संगठनों ने भाग लिया। उप सिविल सर्जन डॉ. आरएस तंवर ने मलेरिया की रोकथाम की जानकारी देते हुए बताया कि प्रत्येक व्यक्ति सावधानी करके अपने घर के आसपास की सफाई करते हुए गड्ढों, खाली पड़े टायरों व गमलों में गंदा पानी जमा न होने दे तो इस भय... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 06:47 PM (IST)
        

केमिस्ट से मांगी चार लाख की चौथ

जागरण संवाददाता, जींद : शहर में केमिस्टों से चौथ मांगने का सिलसिला थम नहीं रहा है। कुछ माह बाद की शांति के बाद एक बार फिर से गांधी नगर निवासी एक केमिस्ट शॉप संचालक से चार लाख रुपये की चौथ मांगने का मामला सामने आया है। आरोपियों के हौसले इतने बुलंद दिखे कि पहले तो आरोपियों ने रात के अंधेरे में केमिस्ट संचालक की दुकान के बाहर चौथ का पत्र फेंका और अगली सायं खुद मोटरसाइकिल पर सवार होकर दुकान पर पहुंच ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 06:33 PM (IST)
        

अधिकारियों व मंत्रियों से मिला एसोसिएशन का प्रतिनिधिमंडल

जागरण संवाददाता, जींद : शिक्षा विभाग के सभी संगठनों की बैठक हरियाणा निवास में पिछले दिनों हुई। इसमें हरियाणा स्कूल एजुकेशन ऑफिसर एसोसिएशन का प्रतिनिधिमंडल प्रदेशाध्यक्ष धर्मपाल के नेतृत्व में मिला। राज्य उपप्रधान रमेश मलिक व राजकुमार ने बताया कि बैठक चार घंटे ली। एसोसिएशन ने प्राचार्यो, खंड मौलिक शिक्षा अधिकारी, खंड शिक्षा अधिकारी, उप जिला शिक्षा अधिकारी को 7600 ग्रेड पे देने, प्रथम श्रेणी दर्जा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 06:22 PM (IST)
        

विभिन्न स्पर्धाओं में विद्यार्थियों ने दिखाई प्रतिभा

जागरण संवाददाता, जींद : जिले के विभिन्न स्कूलों में कार्यक्रम आयोजित किए गए। सुप्रीम सीनियर सेकेंडरी स्कूल में सामान्य ज्ञान प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इसका शुभारंभ चेयरमैन जितेंद्र चहल व प्राचार्या सीमा चहल ने किया। इसमें चारों सदनों ने भाग लिया। इस अंतर सदनीय प्रतियोगिता में गंगा, सदन, कृष्णा, कावेरी, यमुना सदन की टीमों ने भाग लिया। इसमें भारतीय संस्कृति धार्मिक ग्रंथ, ऐतिहासि... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 06:18 PM (IST)
        

भाजपा सरकार किसान विरोधी : श्योकंद

जागरण संवाददाता, जींद : भारत की कम्युनिस्ट पार्टी मा‌र्क्सवादी की जिला कमेटी की बैठक का. फूल सिंह श्योकंद की अध्यक्षता में सूबे सिंह स्मारक में हुई। माकपा के जिला सचिव का. रमेश चंद्र ने बताया कि सरकार की जन विरोधी नीतियों के चलते आज देश का कृषि संकट गहराता जा रहा है। स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट लागू करने की बजाय सरकार ने शाता कुमार कमेटी की सिफारिशों पर काम करना शुरू कर दिया है। बेमौसम बरसात व सर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 06:15 PM (IST)
        

धोखाधड़ी के आरोप में एक के खिलाफ मामला दर्ज

जासं, जींद : फर्जी एनओसी में मामले में पुलिस ने एक व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज किया है। सफीदों नगरपालिका सचिव श्याम सुंदर की शिकायत पर पुलिस ने धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कर लिया है। नगरपालिका सचिव ने पुलिस में पिछले महीने 30 मार्च को पत्र भेजकर मामला दर्ज करने का आग्रह किया था। आरोप है कि वर्ष 2007-2008 के दौरान अवैध तौर पर बनाई गई इमारत में शैक्षणिक कोर्स की मान्यता लेते समय प्रबंधकों द्वारा जाली द... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 06:05 PM (IST)
        

भ्रूणहत्या रोकने के लिए प्रशासन ने कमर कसी

संवाद सूत्र, नरवाना : सरकार के बेटी पढ़ाओ, बेटी बचाओ कार्यक्रम को असली अमलीजामा पहनाने के लिए प्रशासन ने कमर कस ली है। शनिवार को एसडीएम सुमित कुमार ने टीम के साथ शहर में अल्ट्रासाउंड मशीन रखने वाले चार केंद्रों पर छापा मारा। इनमें बस स्टैड के पास स्थित खतरी अस्पताल एवं एलर्जी सेंटर, मॉडल टाउन स्थित डॉ. बीसी गुप्ता क्लीनिक, डॉ. कमल गुप्ता क्लीनिक तथा सामान्य अस्पताल शामिल है। एसडीएम की टीम में से... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 06:03 PM (IST)
        
(News from Jind, Haryana)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें