Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 24,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

जींद

सत्य का संग करने से ही होता सत्संग : सुखदेव

जागरण संवाददाता, जींद : कलाधारी सत्संग मंडल के तत्वावधान में रोहतक रोड स्थित कलाधारी सत्संग भवन में चल रहे दिव्य ज्ञान अमृत धारा सत्संग एवं आनंद अनुभूति शिविर में बाल ऋषि सुखदेव महाराज ने सभी श्रद्धालुओं को ज्ञान अमृत एवं आनन्द अनुभूति का रसपान कराया। उन्होंने कहा कि सत्य का संग करने से ही सत्संग होता है, केवल गाना और सुनना सत्संग नहीं होता। छल-कपट द्वारा कमाया गया धन और कोठी-बंगले तो किसी के साथ ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 01:02 AM (IST)
        

सहायक निदेशक व डीईओ ने किया कैंप का निरीक्षण

जागरण संवाददाता, जींद : राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में चल रहे जिलास्तरीय स्काउट गाइड एवं कब बुलबुल शिविर में बच्चों के उत्पात मचाने के बाद उन्हें बाहर का रास्ता दिखाने पर रविवार को स्काउट गाइड के सहायक निदेशक व जिला शिक्षा अधिकारी ने कैंप का निरीक्षण किया। कैंप के दौरान सभी चीजें सामान्य मिली। इस दौरान कैंप के तीसरे दिन सहायक निदेशक भारत स्काउट गाइड रामकुमार ने बच्चों द्वारा बनाए गए सभी गैजट... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 01:02 AM (IST)
        

खिलाडि़यों को नशे से दूर रहने का आह्वान

जागरण संवाददाता, जींद : इंडस पब्लिक स्कूल में जिलास्तरीय फैंसिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इसमें जिला योजना अधिकारी जयबीर नरवाल ने शिरकत कर विजेताओं को पुरस्कार वितरित किए। उन्होंने खिलाडि़यों को नशे से दूर रहने का आह्वान किया और दृढ़ निश्चय के साथ मेहनत करने की बात कही। जिला सचिव दिनेश सैनी ने बताया कि इन सभी विजेता खिलाडि़यों का पांच दिवसीय कैंप जीडी गोयंका में लगाया जाएगा व उसके बाद राज्य ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 01:02 AM (IST)
        

कॉटन मील में लगी आग, लाखों रुपये की कपास राख

संवाद सूत्र, जुलाना : जींद-रोहतक नेशनल हाईवे पर स्थित महेंद्र आयल मील में बृहस्पतिवार रात आग लग गई। इसकी सूचना फायर ब्रिगेड कार्यालय व जुलाना थाना में दी गई। सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड गाड़ी मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया। मील में रखी लाखों रुपये की कपास जलकर राख हो गई। आग से मील में रखी हुई मशीनें भी जली है। बृहस्पतिवार देर रात महेंद्र आयल मील में कॉटन की लुढ़ाई का मजदूर काम कर रहे थे। अचानक ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 01:03 AM (IST)
        

सड़क हादसे में युवक की मौत

जागरण संवाददाता, जींद : जींद गोहाना मार्ग पर सिंधवी खेड़ा गांव के समीप देर रात को सड़क हादसे में एक युवक की मौत हो गई। सदर पुलिस ने शनिवार को सामान्य अस्पताल में पोस्टमार्टम कराकर शव परिजनों को सौंप दिया। पुलिस ने अज्ञात वाहन चालक के खिलाफ मामला दर्ज किया है। पड़ाना निवासी करीब 24 वर्षीय जितेंद्र अपने दोस्त जसबीर उर्फ जस्सा के साथ देर रात को किसी कार्य के लिए सिंधवी खेड़ा गांव की तरफ पैदल जा रहे थे... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 06:49 PM (IST)
        

आज दुनिया विनाश की ओर बढ़ रही : बहन रजनी

संसू, सफीदों : शहर के नागक्षेत्र के पास स्थित प्रजापिता ब्रह्मकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय सफीदों में प्रवचन कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसमें बहन रजनी ने साय को अपने प्रवचन में कहा कि आधुनिकता की आड़ में लोगों में बढ़ रही निकृष्टता के कारण आज दुनिया विनाश की ओर बढ़ रही है। जब-जब धरती पर नैतिक मूल्यों और दिव्य गुणों का नाश होगा तथा धर्म की ग्लानी होगी, तब-तब भगवान इस धरा पर जन्म लेंगे और पवित्रता,... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 06:43 PM (IST)
        

आधार के लिए घंटों करना पड़ रहा इंतजार

संवाद सूत्र, सफीदों : शहर के तहसील कार्यालय में आधार कार्ड बनाने का कार्य चला हुआ है। यहा पर आधार कार्ड बनवाने के लिए लोगों को लंबी-लंबी लाइनें बनाकर घटों तक इंतजार करना पड़ रहा है। इससे आधार कार्ड ग्राहकों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। आसपास के गाव से आने वाले लोगों में इस समस्या को लेकर काफी रोष बना हुआ है। प्रशासन ने जल्द ही इस समस्या का समाधान करने के लिए और मशीनों का इतजाम करने के ल... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 06:41 PM (IST)
        

पांच दिन बाद भी नहीं लगा मां बेटी का सुराग

संवाद सूत्र, सफीदों : मंगलवार को बुटाना नहर में अपनी बेटी के साथ नहर में डूबी महिला रीना का अभी तक कोई पता नही चल पाया है। प्रशासन ने महिला की बेटी दिपाशी का शव तोशाम के पास वाटर पंप नंबर एक से बरामद किया है। परिजनों ने दीपाशी के शव की शिनाख्त कर ली है। पाच वर्षीय दीपाशी के शव के भिवानी के सामान्य अस्पताल में पोस्टमार्टम करवा कर परिजनों को सौंप दिया गया है। हालाकि महिला रीना का अभी तक कोई सुराग नह... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 06:38 PM (IST)
        

भाजपा नेत्री शुरू करेंगी ऑनलाइन सदस्यता अभियान

सफीदों : भाजपा नेत्री वंदना शर्मा हासी ब्राच नहर पर स्थित जाट धर्मशाला के पास खाली मैदान में ऑनलाइन सदस्यता अभियान का शुभारभ करेंगी। इस कार्यक्रम के दौरान ही क्षेत्र में स्वच्छता कार्यक्रम भी चलाया जाएगा। इस सदस्यता कार्यक्रम के शुभारभ में भाजपा जिला अध्यक्ष डॉ. ओपी पहल के साथ-साथ कई वरिष्ठ भाजपा नेता भी शिरकत करेगे। बैठक आज सफीदों : रविवार को शहर की शिव कालोनी स्थित श्री ब्राह्मण धर्मशाला सफी... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 06:36 PM (IST)
        

तो सूचना पट्ट पर लगे डॉक्टरों का डयूटी चार्ट

जागरण संवाददाता, जींद : जिले में पीएनडीटी एक्ट को प्रभावी तरीके से लागू करने के लिए शुक्रवार को स्वास्थ्य विभाग ने सेमीनार का आयोजन किया। सेमिनार में जिला भर से आए अल्ट्रासाउंड केंद्र संचालक शामिल हुए। इस दौरान एक से अधिक अल्ट्रासाउंड केंद्रों पर काम करने वाले डॉक्टरों का डयूटी चार्ट सूचना पट्ट पर लगाना होगा। सेमिनार में पीएनडीटी एक्ट के तहत गठित एडवाइजरी कमेटी की चेयरपर्सन डा. निशा शर्मा तथा आईएम... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 06:34 PM (IST)
        

लोटस स्कूल के छात्रों को सीखाई योग क्रियाएं

जागरण संवाददाता, जींद : लोटस सीनियर सेकेंडरी स्कूल में गत 17 नवंबर से चल रहे योग शिविर का शनिवार को समापन हुआ। इस शिविर में छात्रों को योग क्रियाएं सीखाई गई तथा जीवन में उनका महत्व बताया। शिविर में योगाचार्य सूर्य देव आर्य ने सभी रोगों की जड़ गलत खानपान व नकारात्मक सोच को बताया। समारोह में चौ. रणबीर सिंह विश्वविद्यालय के उपकुलपति डॉ. रणजीत सिंह ने शिरकत की। उन्होंने सफाई और योग के महत्व पर प्रकाश ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 06:31 PM (IST)
        

विपरीत दिशा में चलने से मिलता दुर्घटनाओं को बढ़ावा : देवी

जागरण संवाददाता, जींद : हमेशा अपनी बाई और चले खुद भी सुरक्षित रहे और दूसरों की सुरक्षा का भी ध्यान रखे। विपरीत दिशा में न चले, विपरीत दिशा में चलने से सड़क दुर्घटनाओं को बढ़ावा मिलता है। यह शब्द रोहतक रोड स्थित जाट वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में मौजूद छात्र-छात्राओं को यातायात के नियमों के प्रति जागरूक करते हुए यातायात थाना में कार्यरत एसआइ देवी सिंह ने कहे। इस अवसर पर स्कूल इंचार्ज सुनीला देवी ने... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 06:24 PM (IST)
        

नन्हे-मुन्नों ने दिखाया कठपुतलियों का खेल

जागरण संवाददाता, जींद : जिले के विभिन्न स्कूलों में शनिवार को विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। डीपीएस जीन्द में नन्हे-मुन्ने बच्चों को कठपुतलियों का खेल दिखाया गया। कठपुतलियों के माध्यम से एक कहानी को प्रस्तुत किया गया, जिसमें नन्हे-मुन्ने बच्चों ने अच्छी आदतों जैसे समय पर काम, बड़ों की आज्ञा का पालन करना, बड़ों का आदर करना, अपने आस-पास का वातावरण स्वच्छ रखना आदि की शिक्षा प्राप्त की और बुरी आ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 06:22 PM (IST)
        

रविशंकर 25 को होंगे खाप प्रतिनिधियों से रूबरू

जागरण संवाददाता, जींद : आर्ट ऑफ लिविंग के सचिव संजय धवन, सह सचिव कपिल जैन ने बताया कि आर्ट ऑफ लिविंग के संस्थापक श्री श्री रविशकर आगामी 25 नवंबर को होटल रेडिसन गोल्ड में राज्य की विभिन्न खापों के प्रतिनिधियों को संबोधित करेंगे। इसमें विभिन्न विषयों पर चर्चा की जाएगी। वह शनिवार को सफीदों रोड पर स्थित एक संस्थान में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने बताया कि हरियाणा की विभिन्न खापों के प्रति... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 06:19 PM (IST)
        

दिल्ली में धरना 26 को

जासं, जींद : मा‌र्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी की जिला सचिव मंडल की बैठक सूबे सिंह स्मारक में का. प्रकाश चंद्र की अध्यक्षता में संपन्न हुई। इसमें 26 नवंबर को मनरेगा को लेकर दिल्ली में दिए जाने वाले धरने की तैयारी की समीक्षा की गई। पार्टी के कार्यकारी सचिव का. रमेश चंद्र ने कहा की भाजपा की मोदी सरकार भी काग्रेस पार्टी की नीतियों पर चलते हुए देश के बड़े-बड़े पूंजीपतियों को तो राहत दे रही है। कुछ घरों के ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 06:13 PM (IST)
        

दैनिक जागरण ने बिछड़े बच्चों को मां से मिलाया

कृष्ण खटकड़, अलेवा बरवाला के सतलोक आश्रम में पुलिस कार्रवाई के दौरान परिजनों से बिछड़े तीन बच्चे आखिरकार शनिवार को अपनी मां से मिल गए। दैनिक जागरण में फोटो देखकर बेटों ने मांग को पहचान लिया। मां की पहचान होने के बाद बच्चों की मां दोपहर को जींद लघु सचिवालय पहुंची तथा अपने बिछड़े बच्चों को साथ ले गई। दैनिक जागरण ने 22 नवंबर के अंक में मां व पिछड़े बच्चों की फोटो के साथ अलग-अलग समाचार प्रकाशित किये... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 06:12 PM (IST)
        

बच्चों ने सीखा बिना आग के खाना बनाना

जागरण संवाददाता, जींद : जीडी गोयंका स्कूल में बच्चों के बीच कुक विदाउट फायर प्रतियोगिता का आयोजन करवाया गया। इसमें बच्चों ने तरह-तरह के पकवान तैयार किये। कक्षा पहली से कक्षा पाच तक के बच्चों में सलाद बनाने और सजाने की प्रतियोगिता कराई गई। इसमें बच्चों ने मूली, गाजर, टमाटर, चुकंदर व खीरा आदि को बड़े सुंदर ढंग से काटकर सजाया। कक्षा छह से आठ तक के बच्चों में बिना आग के खाना कैसे बनाया जाए प्रतियोगिता ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 06:06 PM (IST)
        

विधायक के दौरे को लेकर बैठक आयोजित

अलेवा : उचाना से भाजपा विधायक प्रेमलता के रविवार को प्रस्तावित दौरे को लेकर भाजपा कार्यकर्ताओं की नगूरां भाजपा कार्यालय में वरिष्ठ कार्यकर्ता नानक नगूरां की अध्यक्षता में हुई। बैठक में विधायक के दौरे को लेकर विचार-विमर्श किया गया। उन्होंने कहा कि रविवार को दौरे के दौरान विधायक बिघाना, दुड़ाना, कटवाल, खेडी बुल्लां व पेगां समेत कई गांवों का दौरा कर ग्रामीणों की समस्याएं सुनेगी। इस दौरान विधायक लोगों ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 06:06 PM (IST)
        

अनुबंध अनुदेशकों की बैठक संपन्न

जींद : सर्व अनुबंध अनुदेशक संघ के बैनर तले विभिन्न आइटीआइ से आए हुए अनुबंध अनुदेशकों की बैठक कैथल रोड स्थित कश्यप धर्मशाला के प्रांगण में संपन्न हुई। इसकी अध्यक्षता प्रदेश अध्यक्ष सुरेंद्र कुमार व महासचिव आकाश राठी ने की। इसमें कुछ विशेष मांगों को लेकर विचार-विमर्श किया गया और निर्णय लिया गया कि सरकार उनकी मांगों को पूरा करें। उन्होंने मांग की कि हरियाणा सरकार ने जो नियमित करण की जो तिथिबद्ध पॉलिस... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 06:06 PM (IST)
        

कन्या हत्या नहीं पूजा की हकदार : वीसी

जागरण संवाददाता, जींद : गिरता लिंगानुपात न केवल समाज, बल्कि देश के लिए भी एक बड़ी चुनौती बनता जा रहा है। आज हमें गर्भ में भू्रणहत्या की प्रवृत्ति को रोकने के लिए मिलकर कदम बढ़ाने होंगे। भ्रूणहत्या नहीं, बल्कि पूजा की हकदार होती है। चौ. रणबीर सिंह विश्वविद्यालय के वीसी मेजर जनरल डॉ. रणजीत सिंह ने विवि से भू्रणहत्या को लेकर विजय कुमार के नेतृत्व में चलाए जा रहे जागरूकता रथ को झंडी दिखाकर रवाना करने ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 06:06 PM (IST)
        
(News from Jind, Haryana)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें