Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
July 28,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

जींद

जन चेतना पार्टी ने शहर में किया प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, जींद : प्रदेश में सरकारी नौकरियों में योग्यता के आधार पर प्रार्थियों का चयन किए जाने तथा साक्षात्कार प्रक्रिया को बंद किए जाने की माग को लेकर जन चेतना पार्टी के कार्यकर्ताओं ने सोमवार को शहर में प्रदर्शन किया। कार्यकर्ताओं ने सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। पार्टी कार्यकर्ताओ ने साफ चेताया कि जब तक हुड्डा सरकार सरकारी नौकरियों के लिए साक्षात्कार को बंद नहीं करती तब तक आदोलन जार... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 05:45 PM (IST)
        

सूखे में आई बाजरे व मूंग की याद

जागरण संवाददाता, जींद : प्रदेश में कम वर्षा होने की स्थिति में अब कृषि विभाग व किसानों को कम पानी वाली फसलों की याद आने लगी है। हालांकि कृषि विभाग अब भी आसमान से कुछ राहत बरसने की उम्मीद लगाए बैठा है, लेकिन किसान बारिश न होने की सूरत में बाजरा की बिजाई की तरफ अपना रुख करने लग गए हैं। अब तक पांच हजार हेक्टेयर में बाजरा की बिजाई की जा चुकी है। जिले में अबकी बार अच्छी बरसात न होने के कारण धान के साथ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 05:35 PM (IST)
        

उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले छात्राओं को किया सम्मानित

संवाद सूत्र, उचाना : राजकीय कन्या सीनियर सेकेंडरी स्कूल उचाना मंडी में सोमवार को कार्यक्रम आयोजित कर दसवीं, 11वीं, 12वीं कक्षा की अलग-अलग विषयों, स्कूल गतिविधियों में टॉप रही छात्राओं को पुरस्कृत किया गया। कार्यक्रम पीजी कॉलेज के लेक्चरार सुभाष चंद्र ने पत्नी हेमलता की याद में किया। हेमलता की 17 जुलाई 2006 को सड़क दुर्घटना में मौत हो गई थी। वे भी लेक्चरार थी। हर साल उनकी याद में होनहार छात्राओं क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 05:25 PM (IST)
        

बच्चों को ईद का महत्व बताया

जागरण संवाददाता, जींद : जिले के विभिन्न स्कूलों में ईद व तीज पर्व मनाया गया। डेफोडिल्स किड्जी में बच्चों ने ईद मनाई। बच्चों को मुख्याध्यापिका अनीता सिंगला ने रमजान का महत्व बताया। उन्होंने कहा कि आज के दिन ही मुस्लिम लोग 30 दिन के रोजे रख कर ईद मनाते हैं। सभी प्यार से गले मिलते हैं और ईदी बांटी जाती है। यह एक बड़ा त्यौहार है। गरीबों की मदद की जाती है, इसकी मीठी ईद भी कहते हैं, जिसमें विशेष कर मी... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 05:22 PM (IST)
        

पेट्रोल पंप पर लूट का आरोपी पांच दिन के रिमांड पर

संवाद सूत्र, उचाना : उचाना कलां में शनिवार देर शाम पिस्तौल की नोक पर डेढ़ लाख रुपये की लूट के आरोपी को अदालत ने पांच दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया है। पूछताछ में आरोपी ने उचाना सहित पेट्रोल पंप पर लूटपाट की तीन घटनाओं को स्वीकार किया है। रिमांड के दौरान पुलिस आरोपी से उसके फरार साथी व लूटपाट की अन्य घटनाओं का पता लगाने का प्रयास करेंगी। पुलिस ने शनिवार देर शाम उचाना में पेट्रोल पंप पर हुई लूट ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 05:19 PM (IST)
        

स्वास्थ्य विभाग की टीम ने 26 दुकानें पर की छापामारी

जागरण न्यूज नेटवर्क, जींद : स्वास्थ्य विभाग की टीम ने शनिवार को जींद, उचाना व नरवाना में अभियान चलाकर करीब 26 दुकानों पर जाकर घेवर, फिरनी, मोवा घेवर आदि की जांच की और करीब आधा दर्जन दुकानों से मोवा व घेवर के छह सैंपल लेकर जांच के लिए लैब भेजे गए है। सुबह ही जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. पालेराम के नेतृत्व में स्वास्थ्य विभाग की टीम ने जींद शहर के पटियाला चौक क्षेत्र की करीब आठ दुकानों पर छापे मारकर व... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 26 Jul 2014 06:53 PM (IST)
        

कर्मचारियों ने भूख हड़ताल कर दिया धरना

जागरण संवाददाता, जींद : सर्व कर्मचारी संघ के आह्वान पर शनिवार को विभिन्न विभागों में कार्यरत कर्मचारियों ने लघु सचिवालय के सामने भूख हड़ताल की और धरना दिया। धरने के दौरान कर्मचारियों ने सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। अनशन की शुरुआत सर्व कर्मचारी संघ की राज्य सचिव सुनीता कालीमरणा ने जिला प्रधान रामफल दलाल को फूल-माला पहनाकर अनशन पर बैठाया। कर्मचारियों को इस बात को लेकर गुस्सा था कि आदोलन के चलते... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 26 Jul 2014 06:20 PM (IST)
        

चार मकानों के ताले तोड़कर लाखों का सामान चुराया

जागरण संवाददाता, जींद : हैबतपुर गांव में बीती रात चोरों ने चार मकानों के ताले तोड़ कर सोना, चादी के जेवरात, नकदी सहित लाखों रुपये कीमत का अन्य सामान चोरी कर लिया। घटना की सूचना पाकर सदर थाना पुलिस मौके पर पहुच गई और स्थिति का जायजा लिया। पुलिस मामलों की जांच कर रही है। गाव हैबतपुर निवासी देवेंद्र खेतों में मकान बनाकर रह रहा है। बीती रात वह परिवार सहित आगन में सोया हुआ था। जब वह सुबह सोकर उठा तो कमर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 26 Jul 2014 01:00 AM (IST)
        

डेंटल सर्जनों ने काले बिल्ले लगाकर काम किया

जागरण संवाददाता, जींद : डेटल सर्जनों ने एमबीबीएस डॉक्टरों के बराबर वेतनमान दिए जाने की माग को लेकर शुक्रवार को भी हरियाणा सिविल डेंटल सर्जन एसोसिएशन के आह्वान पर जिले के सरकारी चिकित्सा संस्थानों के सभी डेंटल सर्जनों ने काले बिल्ले लगाकर ड्यूटी दी। सरकारी अस्पतालों में कार्यरत डेटल सर्जन पिछले तीन दिनों से काले बिल्ले लगाकर ओपीडी कर रहे है और अपना रोष व्यक्त कर रहे है। एसोसिएशन के जिला अध्यक्ष डेट... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 26 Jul 2014 01:00 AM (IST)
        

पात्रों को प्लॉट नहीं देने पर प्रदर्शन

संवाद सूत्र, नरवाना : जन संघर्ष मंच नरवाना इकाई के आह्वान पर शुक्रवार को मजदूरों ने नेहरू पार्क में बैठक की। बैठक की अध्यक्षता सुरेश बडनपुर ने की। उन्होंने कहा कि सभा में महात्मा गाधी ग्रामीण बस्ती योजना के तहत गरीब मजदूरों को 100-100 वर्ग गज के प्लॉट पात्र परिवारों को न दिए जाने का विरोध प्रकट किया गया। उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार ने 2008 में ग्रामीण गरीब मजदूरों को 100-100 वर्ग गज प्लॉट देने क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 26 Jul 2014 01:00 AM (IST)
        

हरियाणा बुद्धिजीवी प्रकोष्ठ की प्रदेश कार्यकारिणी घोषित

- दो वरिष्ठ उपचेयरमैन व आठ वाइन चेयरमैन तथा 18 महासचिव नियुक्त किये गए हैं। - जिला अध्यक्ष की भी नियुक्ति की जागरण संवाददाता, जींद : हजकां बुद्धिजीवी प्रकोष्ठ के प्रदेशाध्यक्ष केके मिश्रा ने शुक्रवार को प्रकोष्ठ की प्रदेश कार्यकारिणी व जिला अध्यक्षों की घोषणा कर दी। मिश्रा ने बताया कि हजकां सुप्रीमों कुलदीप बिश्नोई की सहमति के बाद कार्यकारिणी का गठन किया गया है। उन्होंने बताया कि एडवोकेट शिव... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 26 Jul 2014 01:00 AM (IST)
        

हरियाणा को शिक्षा का हब बनाने की बात बेमानी : बरवाला

जासं, जींद : इनेलो के पूर्व सासद एवं जिला प्रधान सुरेद्र सिंह बरवाला ने जारी प्रेस विज्ञप्ति में कहा कि मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा हरियाणा को शिक्षा हब बनाने की जो बात कर रहे है, वह पूरी तरह से बेमानी है। क्योंकि प्रदेश की जनता जानती है कि सरकार की कुनीतियों के कारण ही आज अध्यापक, लेक्चरर तथा छात्र सड़कों पर उतरे हुए हैं। यदि सरकार की नियत शिक्षा के क्षेत्र को उज्ज्वल बनाने की होती, तो आज कॉल... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 26 Jul 2014 01:00 AM (IST)
        

अलग-अलग हादसों में दो लोगों की मौत

जासं, जींद : जिले में अलग-अलग स्थानों पर हुए सड़क हादसों में दो लोगों की मौत हो गई। पुलिस ने शवों का सामान्य अस्पताल में पोस्टमार्टम करवा परिजनों को सौंप दिया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। राजनगर निवासी रामफल (58) शुक्रवार सुबह लक्ष्मी धर्मकाटा के निकट से पटियाला चौक की तरफ आ रहा था। धर्मकाटा के निकट ही टाटा मैजिक गाड़ी ने उसे अपनी चपेट में ले लिया, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। आसपास के ल... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 26 Jul 2014 01:00 AM (IST)
        

एसएफआइ ने किया आंदोलन का समर्थन

जासं, जींद : एसएफआइ की राज्य कमेटी ने प्राध्यापकों के आंदोलन का समर्थन किया तथा अतिरिक्त सचिव एस. प्रसाद द्वारा महिला कर्मचारियों के बारे में की गई ओछी टिप्पणी की निंदा की। प्रेस में जारी बयान में एसएफआइ के राज्य प्रधान शाहनवाज ने कहा कि प्रदेश भर के सरकारी महाविद्यालयों के प्राध्यापक अपनी अनेकों मागों को लेकर पिछले काफी समय से आदोलनरत हैं। कल अपने पंचकूला प्रदर्शन के बाद जब वे हायर एजुकेशन हरियाण... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 26 Jul 2014 01:00 AM (IST)
        

सुरक्षा व्यवस्था को तोड़ रैली स्थल तक पहुंचे युवा

जागरण संवाददाता, जींद : मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर पुलिस ने सुरक्षा के कडे़ प्रबंध किए हुए थे। इसके बावजूद दर्जनों युवा मुख्यमंत्री का विरोध करने के लिए सुरक्षा व्यवस्था को धता बताते हुए रैली स्थल के मुख्य गेट तक पहुंच गए। युवाओं के रैली स्थल तक पहुंचने पर पुलिस व खुफिया विभाग के हाथ-पांव फूल गए। पुलिस तुरंत हरकत में आई और दर्जनों युवाओं को हिरासत में ले लिया और उन्हें अज्ञात स्थान पर ले गई। दो ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 26 Jul 2014 12:59 AM (IST)
        

सीएम के मामा के गाव डूमरखा कला में पानी की किल्लत

संवाद सूत्र, उचाना : आदर्श गाव डूमरखा कला के लोगों को पीने के पानी की किल्लत का सामना करना पड़ा है। जलापूर्ति विभाग की पीने के पानी की सप्लाई पर्याप्त मात्रा में घरों में नहीं पहुचने से बस स्टाप के पास नलके महिलाएं पानी भर कर ला रही है। बीते माह तो ग्रामीण महिलाओं द्वारा पानी की किल्लत को लेकर रोड जाम तक किया था। डूमरखा गाव आदर्श गाव ही नहीं बल्कि सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा के मामा का गाव होने के सा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 26 Jul 2014 12:59 AM (IST)
        

प्रदेश सरकार पर विकास में भेदभाव करने का लगाया आरोप

संवाद सूत्र, उचाना : बीरेद्र सिंह के बाद उनकी पत्नी एवं एआइसी सदस्या प्रेमलता ने भी सीएम हुड्डा के खिलाफ मोर्चो खोल दिया है। प्रेमलता ने कहा कि सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा आज पूरे देश में समान विकास, समान रोजगार होने के दावे कर रहे हैं। प्रदेश में अगर समान विकास, समान रोजगार किया है तो वो रोहतक जिले की बजाय किसी दूसरे जिले से विधानसभा चुनाव लड़े तो उन्हे पता चल जाएगा कि समान विकास, समान रोजगार का द... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 05:59 PM (IST)
        

27 को मुख्यमंत्री आवास का घेराव करेंगे स्वास्थ्य कर्मी

जागरण संवाददाता, जींद : सरकार की वादाखिलाफी को लेकर प्रदेश के स्वास्थ्य कर्मी 27 जुलाई को रोहतक में मुख्यमंत्री के आवास का घेराव करेंगे। बहुउद्देशीय स्वास्थ्य कर्मचारी एसोसिएशन हरियाणा के आह्वान पर होने वाले राज्य स्तरीय रोष प्रदर्शन व घेराव में जिले से सैकड़ों स्वास्थ्य कर्मी भाग लेंगे। यह जानकारी सीएचसी खरक रामजी, जुलाना, कालवा, कंडेला का दौरा करने के बाद बहुउद्देशीय स्वास्थ्य कर्मचारी एसोसिएशन... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 05:47 PM (IST)
        

स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट को लागू कराने की माग

संवाद सूत्र, उचाना : बरसोला गाव में खेड़ा खाप के महासचिव सतबीर पहलवान बरसोला की अध्यक्षता में बुधवार को किसानों की बैठक हुई। इसमें प्रदेश के सभी सासदों से हिसार सासद दुष्यंत चौटाला की तर्ज पर स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट को लागू करने की माग के लिए केंद्रीय कृषि मंत्री से मिलने की माग की। उन्होंने कहा कि भाजपा के किसान मोर्चो के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ ने स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट को लागू क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 05:46 PM (IST)
        

प्रदेश सरकार पर अनदेखी का लगाया आरोप, आंदोलन की चेतावनी

जागरण संवाददाता, जींद : मांगों को न माने जाने तथा अनदेखी किए जाने पर प्रदेश के सरकारी पेंशनर्स ने सरकार के खिलाफ आंदोलन करने का निर्णय लिया है। साथ ही सरकार के मुखिया की शिकायत सोनिया गांधी सहित कांग्रेस के आला नेताओं को ई-मेल के माध्यम से की है। हरियाणा गवर्नमेंट पेंशनर्स यूनाइटेड फ्रंड की बैठक नेहरू पार्क में हुई। महासचिव डीएस भारद्वाज ने बताया कि हरियाणा के पेंशनर्स ने मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिं... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 05:39 PM (IST)
        
(News from Jind, Haryana)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें