Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 16,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

जींद

गायन प्रतियोगिता में विपिन न प्रथम, शिवानी द्वितीय

संवाद सूत्र, सफीदों : कस्बे के राजकीय महाविद्यालय में प्रतिभा खोज कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में प्रसिद्ध हास्य कलाकार महाबीर गुड्डू ने मुख्यातिथि के रूप में शिरकत की। इसमें नृत्य, गायन, प्रश्रनेतरी, चित्रकला, मोनो एक्टिग, मिमिक्री आदि प्रतियोगिताएं कराई गई। महाबीर गुडडू ने कॉलेज के विद्यार्थियों का मनोरजन कराकर उन्हे उत्साहित किया और इस तरह कि प्रतियोगिताओं में भाग लेने कि लिए प्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Sep 2014 06:37 PM (IST)
        

आंगनबाड़ी में महिलाओं को दी स्वास्थ्य संबंधी जानकारी

संवाद सहयोगी, अलेवा : नगूरां गांव के एक आंगनबाड़ी सेंटर में सोमवार को गर्भवती महिलाओं को स्वास्थ्य संबंधी जानकारी देने के लिए कार्यक्रम आयोजित किया गया। इसकी अध्यक्षता ग्रामीण स्तर कमेटी की प्रधान संतोष दलाल ने की। स्वास्थ्य विभाग की एएनएम संतोष ने कहा कि सभी गर्भवती महिलाओं को समय-समय पर अपने गर्भ की जांच करवा टीकाकरण कराएं। सभी गर्भवती महिलाओं को पौष्टिक आहार खाना चाहिए। उन्होने कहा कि अपने आस... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Sep 2014 05:49 PM (IST)
        

प्रदर्शनी का आयोजन कर स्वरोजगार के लिए महिलाओं को प्रोत्साहित

जागरण संवाददाता, जींद : कृषि विज्ञान केंद्र पांडु पिंडारा की ओर से पीएनबी में कृषि विज्ञान केंद्र की ओर से प्रकाशित पत्रिकाओं व खेती-बाड़ी से संबंधित पुस्तकों की प्रदर्शनी लगाई गई। उपस्थित 33 महिलाओं को सेंटर में होने वाली गतिविधियों व प्रशिक्षण शिविर के बारे में विस्तार से बताया गया। संयोजक कृषि विज्ञान केंद्र डॉ. आरडी कौशिक ने महिलाओं को कृषि विज्ञान केंद्र में आने के लिए प्रोत्साहित किया तथा ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Sep 2014 05:35 PM (IST)
        

छात्राओं ने रंगारंग प्रस्तुति से मोहा मन

संवाद सूत्र, उचाना : रेलवे रोड पर एसडी महिला कॉलेज में शुक्रवार को डास धमाल कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसकी अध्यक्षता प्राचार्या डॉ. बबीता गर्ग ने की। मुख्य वक्ता के रूप में संस्था प्रशासक जगदीश अग्रवाल ने हिस्सा लिया। प्रतियोगिता में छात्राओं ने हरियाणवीं, फिल्मी, पंजाबी, राजस्थानी गीतों पर एकल, गु्रप डास किया। कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए छात्राओं में उत्साह दिखाई दिया। विभिन्न कक्षाओं क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 12 Sep 2014 06:23 PM (IST)
        

पिस्तौल दिखाकर दो बदमाशों ने छीने एक लाख 20 हजार रुपये

संवाद सूत्र, नरवाना : शहर में आए दिन रुपये छीनने की घटना बढ़ती ही जा रही है, लेकिन पुलिस प्रशासन इस ओर बेबस ही दिखाई दे रहा है। लुटेरे रुपये छीनकर बेखौफ होकर निकल जाते है और उनका कुछ पता ही नहीं चलता। ऐसी एक घटना कुछ दिन पहले एक महिला से हुई थी, दो युवक महिला से 50 हजार रुपये छीनकर फरार हो गये, उनका आज तक पता नहीं चला। ऐसा ही वाक्या आज स्थानीय आर्य उपनगर निवासी रमेश के साथ घटित हुआ। रमेश ने एमसी र... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 11 Sep 2014 07:14 PM (IST)
        

मजदूर यूनियन ने तहसीलदार को सौंपा ज्ञापन

संवाद सूत्र, नरवाना : नेहरू पार्क में जन संघर्ष मंच हरियाणा, मनरेगा मजदूर यूनियन, निर्माण कार्य मजदूर-मिस्त्री यूनियन, मदर ग्रुप महिला संगठन आदि संगठनों ने इकट्ठे होकर मजदूर पंचायत का आयोजन किया। पंचायत की अध्यक्षता मनरेगा मजदूर यूनियन प्रधान कामरेड दिलबाग सिंह ने की तथा मंच संचालन सुरेश कुमार ने किया। पंचायत का मुख्य उद्देश्य विधानसभा चुनाव में मजदूर आदोलन की रणनीति पर गहन विचार विमर्श किया जान... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 11 Sep 2014 06:32 PM (IST)
        

युवाओं को नैतिक संस्कारों के प्रति जागरूक करेगा अग्रवाल समाज

संवाद सूत्र, उचाना : युवाओं में निरतर हो रही नैतिक संस्कारों की कमी के चलते युवाओं को नैतिक संस्कारों के बारे में जागरूक करने के लिए अग्रवाल जनहित समिति सरकारी, गैर सरकारी स्कूलों में संस्कार कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। इसका उद्देश्य 10 से लेकर 12वीं तक के विद्यार्थियों को संस्कारों के बारे में जानकारी देना है। यह फैसला महाराजा अग्रेसन मंदिर में बृहस्पतिवार को हुई समिति की बैठक में समिति के चेयरम... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 11 Sep 2014 06:13 PM (IST)
        

मानव जैसा करेगा आहार, वैसे बनेगा उसका विचार : रमेश मुनि

संवाद सूत्र, उचाना : बड़ौदा गाव में जैन स्थानक में बृहस्पतिवार को प्रवचन में रमेश मुनि ने कहा कि मानव जैसा करेगा आहार, वैसे बनेगा उसका विचार। मानव को चाहिए कि वो अंडा, मास का सेवन न करे। इस तरह का सेवन अगर मानव करता है तो वह राक्षस बन जाता है। शाकाहारी भोजन ग्रहण करना चाहिए। मासाहारी भोजन ग्रहण करने से राक्षस प्रवृत्ति के विचार मन में पैदा होने लगते है। उन्होंने कहा कि आज मनुष्य धन-दौलत जोड़ने के ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 11 Sep 2014 06:11 PM (IST)
        

विवाहिता के साथ मारपीट कर घर से निकालने का आरोपी पति काबू

जासं, जींद : पुलिस ने दहेज की डिमाड पूरी न होने पर विवाहिता के साथ मारपीट कर घर से निकलाने के आरोपी पति को गिरफ्तार कर अदालत में पेश किया, जहा से अदालत ने पति को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया। अनूपगढ़ निवासी रीनू ने गत 2 जुलाई को सदर थाना पुलिस को दी शिकायत में बताया था कि उसकी शादी सात मार्च 2010 को गाव सिसाना सोनीपत निवासी सुनील के साथ हुई थी। शादी के कुछ समय बाद ही ससुरालजन दहेज की डिमाड कर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 10 Sep 2014 06:50 PM (IST)
        

अलग-अलग हादसों में महिला सहित दो की मौत, मातम

जागरण न्यूज नेटवर्क, जींद : जिले में अलग-अलग स्थानों पर हुए हादसों में एक महिला सहित दो लोगों की मौत हो गई। जबकि एक वृद्ध सहित दो घायल हो गए। संबंधित थाना पुलिस ने मृतकों के शवों का सामान्य अस्पताल में पोस्टमार्टम करा परिजनों को सौंप दिया। पुलिस मामलों की जांच कर रही है। खरक जाटान रोहतक निवासी नवदीप (23) कार्यवश जुलाना आया हुआ था। बीती रात वह बाइक पर सवार होकर घर लौट रहा था। खरैटी के निकट अज्ञात... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 10 Sep 2014 06:45 PM (IST)
        

टॉपर मनदीप को मुख्यमंत्री ने किया सम्मानित

संवाद सूत्र, नरवाना : गत 9 सितंबर को हरियाणा टूरिस्ट कांपलेक्स पंचकूला के रेड बिशन के कन्वेनशन हॉल में मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा द्वारा आइएएस, आइआरएस, आइएफएस, एनडीए, सीबीएसइ व हरियाणा बोर्ड के टॉपरों को सम्मानित किया गया। इसी कड़ी में आर्य स्कूल के छात्र रहे मनदीप पुत्र रघुबीर शास्त्री को एक प्रशस्ति पत्र व एक लाख रुपये का पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया। आर्य वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय नरव... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 10 Sep 2014 06:17 PM (IST)
        

पांच खिलाड़ियों का भारतीय हैंडबॉल टीम में चयन

संवाद सूत्र, नरवाना : उपमंडल नरवाना की पांच महिला खिलाड़ियों ने भारतीय हैंडबॉल टीम में स्थान बनाकर विश्व पटल पर क्षेत्र का नाम रोशन कर दिया है। गुजरात के गाधीनगर के साई सेंटर में लगे राष्ट्रीय प्रशिक्षण शिविर में गत 9 सितंबर को भारतीय हैंडबॉल महासंघ की ओर से महिला हैंडबॉल टीम की घोषणा की गई। यह भारतीय टीम आगामी 19 सितंबर से 5 अक्टूबर तक दक्षिण कोरिया के इनचोन शहर में होने वाले एशियन गेम्स में भाग ल... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 10 Sep 2014 06:12 PM (IST)
        

राष्ट्रीय स्तर तलवारबाजी प्रतियोगिता में विद्यार्थियों का चयन

जागरण संवाददाता, जींद : नरवाना के नवदीप स्टेडियम में आयोजित हरियाणा राज्य स्कूल तलवारबाजी प्रतियोगिता में डीएवी विद्यालय की छात्राओं ने अच्छा प्रदर्शन किया। प्राचार्य हरेशपाल पांचाल ने बताया कि कुमारी स्नेहा, सुप्रिया, मनु स्मृति ने फोयल टीम में पहला, प्रीति, मनुस्मृति व स्नेहा ने एपी टीम में दूसरा स्थान पाया। सुप्रिया, प्रीति व नोबल प्रीत ने सैबर में पहला स्थान प्राप्त किया। लड़कों में राहुल ने... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 10 Sep 2014 06:08 PM (IST)
        

ग्रामीणों ने एसपी से लगाई न्याय की गुहार

जागरण संवाददाता, जींद : पुलिस विभाग में कार्यरत कुछ कर्मचारियों व अन्य लोगों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर जामनी व जयपुर गांव के ग्रामीण बुधवार को पुलिस अधीक्षक से मिले और उचित कार्रवाई की मांग की। ग्रामीणों ने एसपी से न्याय की गुहार लगाई है। पुलिस अधीक्षक को दी शिकायत में जामनी निवासी कुसुम देवी, जयपुर निवासी रणधीर, रामेश्वर, सत्यवान, जीतराम, राजेश, राजवंती, हैप्पी आदि ने कहा है कि उनका रिश्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 10 Sep 2014 06:06 PM (IST)
        

जींद-सफीदों मार्ग पर लगाया जाम

संवाद सूत्र, पिल्लूखेड़ा : रविवार शाम को भनवाला स्टूडियो की दुकान पर रोहित व रोबिन को चाकू घोपने के आरोपियों की गिरफ्तारी की माग को लेकर मंगलवार को सिवाहा गाव के ग्रामीणों व बच्चों के परिजनों ने जामनी चौक पर जाम लगा दिया। यह जाम लगभग तीन घटे तक लगा रहा। डीएसपी धर्मबीर पूनिया ने ग्रामीणों को बुधवार शाम पांच बजे का समय दिया। ग्रामीण इस आश्वाशन पर अपने -अपने घरों को लौटे। ग्रामीणों का कहना था कि पु... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 09 Sep 2014 07:08 PM (IST)
        

मैढ़ सुनार सभा का क्रमिक अनशन समाप्त

जागरण संवाददाता, जींद : गत 29 अगस्त को अमरहेडी गांव से अगवा की गई नाबालिग लड़की को बरामद करने तथा उसकी मां सुमन की हत्या करने वालों को पुलिस द्वारा गिरफ्तार करने पर मैढ़ सुनार सभा ने अपना 11 दिन पुराना आंदोलन व क्रमिक अनशन समाप्त कर दिया है। क्रमिक अनशन के चौथे दिन अनशन पर बैठे फूल सिंह वर्मा, सत्यनारायण सोनी, हरपाल वर्मा, राजेन्द्र वर्मा व राम कुमार को तीन साल की राधिका ने जूस पिलाकर क्रमिक अनशन ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 09 Sep 2014 06:21 PM (IST)
        

विवि में पहला शिक्षा सत्र शुरू

जागरण संवाददाता, जींद : चौ. रणबीर सिंह यूनिवर्सिटी का पहला शिक्षा सत्र शुरू हो गया है। यूनिवर्सिटी में प्रवेश को लेकर विद्यार्थियों में काफी उत्साह देखने को मिला। शिक्षा सत्र के साथ ही यूनिवर्सिटी कैंपस में महिला हॉस्टल भी शुरू हो गया है। यूनिवर्सिटी में विभिन्न कोर्सो में प्रवेश ले चुकी छात्राओ ने छात्रावास में रहना शुरू कर दिया है। चौ. रणबीर सिंह यूनिवर्सिटी के वाइस चासलर मेजर जनरल रणजीत सिंह ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 09 Sep 2014 06:12 PM (IST)
        

औरों को नसीहत, मिया खुद फजिहत

जागरण संवाददाता, जींद : सामान्य विभाग लोगों को भले ही जागरूक कर रहो, लेकिन सामान्य अस्पताल की सफाई व्यवस्था को देखकर साफ है कि स्वास्थ्य विभाग सफाई के प्रति कितना जागरूक है। लोगों को सफाई व्यवस्था के लिए अधिकारी जागरूक करने की रणनीति बनाते हैं, मगर खुद इस पर अमल नहीं करते। सामान्य अस्पताल प्रशासन पर औरों को नसीहत, मिया खुद फजिहत वाली कहावत सटीक बैठ रही है। सामान्य अस्पताल में पिछले कई दिनों से सीव... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 09 Sep 2014 05:48 PM (IST)
        

स्कूल संचालक पर लगाया लापरवाही का आरोप

जागरण संवाददाता, जींद : तलौडा निवासी मदन लाल ने गुरु द्रोणाचार्य स्कूल प्रबंधन पर परिवहन व्यवस्था में लापरवाही का आरोप लगाया है। इसकी शिकायत एसपी से की है। शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया कि उसका लड़का मुरारी स्कूल की छटी कक्षा का विद्यार्थी है। पिछले दो साल से मुरानी स्कूल बस की लापरवाही का शिकार है तथा बार-बार शिकायत करने पर भी स्कूल प्रशासन कोई सुनवाई नहीं कर रहा है। शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया कि 8 स... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 09 Sep 2014 05:10 PM (IST)
        

दो हजार रुपये की रिश्वत लेते एएसआइ काबू

जागरण संवाददाता, जींद : राज्य सतर्कता ब्यूरो की टीम ने धोखाधड़ी के मामले में कार्रवाई करने की एवज में दो हजार रुपये की रिश्वत लेते पुलिस विभाग के एएसआइ रमेश कुमार को सोमवार को रंगे हाथों काबू किया है। पुलिस ने आरोपी एएसआइ के खिलाफ भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। हाडवा गांव निवासी उदय सिंह ने विजिलेंस कार्यालय को सुबह दी शिकायत में बताया कि पिछले दिनों उनका सं... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 09 Sep 2014 01:01 AM (IST)
        
(News from Jind, Haryana)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें