1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

जींद

बंधक बनाकर रखी लड़की को कराया मुक्‍त

police recovered hostage girl

जींद : पुलिस ने एक घर में शादी का झांसा देकर बंधक बनाकर रखी हुई लड़की को मुक्त कराया है। लड़की को उसके परिजनों को सौंप दिया गया। यह कार्रवाई हाईकोर्ट के आदेश पर वारंट अफसर द्वारा की गई। पुलिस मामले की जांच कर रही है। अब तक इस मामले में किसी की गिरफ्तारी नहीं की गई है। जानकारी के अनुसार, 18 मार्च को टोहाना निवासी एक व्यक्ति ने पुलिस में दी शिकायत में कहा था कि उसकी लड़की घर से बिना बताए चली गई है। ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 08:13 PM (IST)
        

दूसरे दिन भी स्कूलों में मना जश्न

जागरण न्यूज नेटवर्क, जींद : सीबीएसइ की ओर से घोषित 10वीं कक्षा के परीक्षा परिणाम को लेकर दूसरे दिन भी स्कूलों में खुशी का माहौल रहा। बच्चों में खुशी देखते ही बनती थी। बच्चे अब अपने नए पड़ाव के लिए उत्साहित नजर आए। वुडस्टाक पब्लिक स्कूल के प्रिंसिपल एसएस बिरवाल ने बताया कि छात्रा मलयिका ने 10 ग्रेड, मोनिका ने 9.6, शिवम गर्ग ने 9.0, सिद्धार्थ ने 9.0 ग्रेड हासिल किया। स्कूल के निदेशक प्रदीप सहरावत ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 07:40 PM (IST)
        

मामला दर्ज किया पर गिरफ्तारी से परहेज, रोष

संसू, सफीदों : उपमंडल के रोहड गांव के सरपंच के खिलाफ कोर्ट के आदेश पर पुलिस ने धोखाधड़ी का मामला तो दर्ज कर लिया, परंतु आरोपी की गिरफ्तार नहीं हो रही है। जानकारी के अनुसार सरपंच पर दिसंबर 2014 में मृत लोगों की पेंशन हड़पने के आरोप लगाते हुए मामले की शिकायत डीसी व एसडीएम से की गई थी। शिकायत में दर्शन, गुरदीप कौर, करतार कौर व गुरबख्स सिंह की मृत्यु के के प्रमाणपत्र सौंपे गए थे। एसडीएम ने पत्र जांच कर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 07:38 PM (IST)
        

छात्राओं ने रंगांगर प्रस्तुति से मोह लिया सबका मन

संवाद सूत्र, नरवाना : एसडी कन्या महाविद्यालय के प्रागण में प्रतिभा खोज कार्यक्रम का आयोजन किया गया। एकल गायन प्रतियोगिता में कक्षा ग्यारहवी से रेणुका ने प्रथम स्थान, कक्षा नौंवी से मनीषा ने द्वितीय व कक्षा ग्यारहवी से कुलजीत तीसरा स्थान प्राप्त किया। प्राचार्या नीना गुप्ता विशेष रूप से शामिल हुई तथा उन्होंने विजेताओं को पुरस्कार वितरित किए। प्रतिभा खोज कार्यक्रम के तहत आयोजित नृत्य प्रतियोगिता म... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 06:59 PM (IST)
        

पति व सास पर मारपीट का आरोप

सफीदों : मुआना गांव निवासी एक महिला ने ससुरालजनों पर दहेज उत्पीड़न के आरोप लगाया है। सफीदों के सामान्य अस्पताल में उपचाराधीन महिला सुमन ने बताया कि 20 दिसंबर 2012 में उसकी शादी पानीपत जिले के भाऊपुर निवासी प्रदीप के साथ हुई थी। महिला ने आरोप लगाए कि शादी के कुछ दिन बाद से ही दहेज की मांग करते हुए ससुरालजनों ने उसके साथ मारपीट शुरू कर दी थी। शनिवार पति व सास ने मारपीट के बाद उसके साथ मारपीट की तथा प... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 06:52 PM (IST)
        

कंडेला से जनजागरण अभियान की शुरुआत : मान

जागरण संवाददाता, जींद : पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा 31 मई को कंडेला से प्रदेश व केंद्र सरकार के खिलाफ आंदोलन की धमाकेदार शुरुआत करेंगे। चौ. बीरेंद्र सिंह हो या कोई और भूपेंद्र सिंह हुडडा के आंदोलन को फ्लाप नहीं करता। यह कार्यक्रम पूर्व मुख्यमंत्री का नहीं, बल्कि ग्रामीणों का खुद का है। शुक्रवार को पूर्व मंत्री एवं काग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता रणसिंह मान, पूर्व मंत्री कृष्णमूर्ति हुड्ड... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 06:29 PM (IST)
        

आशा वर्करों ने 31 को प्रदर्शन में शामिल होने का किया एलान

जागरण संवाददाता, जींद : जन कल्याणकारी योजनाओं के बजट में की गई कटौती के खिलाफ सीटू के आह्वान पर मई अभियान की कड़ी में आगामी 31 मई को स्कीम वर्कर्स प्रदर्शन में आशा वर्कर्स ज्यादा से ज्यादा संख्या में शामिल होंगी। यह निर्णय सामान्य अस्पताल में आशा वर्कर्स यूनियन संबंधित सीटू की बैठक में लिया गया। जिसमें सीटू के जिला सचिव का. रमेश चंद्र, सीटू जिला प्रधान सतबीर खरल व आशा वर्कर्स यूनियन की राज्य प... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 06:26 PM (IST)
        

मारपीट के आरोप में पिता-पुत्र गिरफ्तार

संस, अलेवा : पुलिस ने करीब एक सप्ताह पूर्व बधाना गांव में प्लॉट के मामले को लेकर एक युवक के साथ घर में घुसकर मारपीट करने के मामले में रामेश्वर व उसके दो बेटों को गिरफ्तार किया है। पुलिस को दिए बयान में बधाना निवासी रमेश कुमार ने बताया था कि 24 मई रविवार रात बिजली का तार लगाने के लिए पड़ोसी के मकान की छत पर चढ़ रहा था। इसी दौरान परविंद्र व सतविंद्र सिंह के साथ कहासुनी हो गई। इसी बीच रामेश्वर अपने ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 06:19 PM (IST)
        

एक नजर

पिता की स्मृति में भाविप को भेंट किया वाटर कूलर नरवाना : भारत विकास परिषद के वरिष्ठ सदस्य अवधेश शर्मा ने पिता विष्णु दत्त शर्मा की स्मृति में भारत विकास परिषद को एक वाटर कूलर भेंट किया। भारत विकास परिषद के अध्यक्ष संजय चौधरी ने बताया कि अवधेश शर्मा व पत्‍‌नी ऊषा शर्मा ने पिता की याद को संजोये रखने के लिए वाटर कूलर समाज को भेंट किया। उन्होंने बताया कि यह वाटर कूलर अति व्यस्त खादी चौक पर सनातन धर्म... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 06:15 PM (IST)
        

एक नजर

प्राइवेट स्कूल संचालकों की जिला स्तरीय बैठक कल नरवाना : खंड के सभी प्राइवेट स्कूल संचालकों की जिलास्तरीय बैठक 31 मई को चिराग पब्लिक स्कूल में होगी। इसमें जितेन्द ढाडा व सभी ब्लॉक प्रधान तथा अन्य जिला कार्यकारिणी के सदस्य उपस्थित रहेंगे। यह जानकारी खंड प्रधान सतपाल जागलान ने दी। बैठक का मुख्य उद्देश्य प्राइवेट स्कूलों पर आने वाली समस्या व धारा 134 ए के मुद्दों पर विस्तार से चर्चा करना होगा। उन्हों... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 06:14 PM (IST)
        

बंधक बनाकर रखी लड़की बरामद कर परिजनों को सौंपा

संवाद सूत्र, नरवाना : पुलिस ने एक घर में शादी का झासा देकर बंधक बनाकर रखी हुई लड़की को सकुशल बरामद किया है। पुलिस ने लड़की को बरामद कर उसके परिजनों को सौंप दिया। यह कार्रवाई हाईकोर्ट के आदेश पर वारंट अफसर द्वारा की गई। गत 18 मार्च को टोहाना निवासी एक व्यक्ति ने पुलिस में शिकायत दी उसकी लड़की घर से बिना बताए चली गई है। उसका आस-पास पड़ोस और रिश्तेदारी में मालूम करने पर भी कुछ पता नहीं चल सका था। परन्त... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 06:03 PM (IST)
        

तीन नकाबपोश युवकों ने युवक से छीनी कार

संसू, नरवाना : श्मशान रोड पर इनोवा गाड़ी में सवार तीन नकाबपोश युवकों ने कार के आगे गाड़ी खड़ी कर उसे छीनकर फरार हो गए, लेकिन छीनी गई गाड़ी बरवाला शहर के रेलवे फाटक के पास दुर्घटनाग्रस्त अवस्था में मिली। इसकी सूचना पुलिस को दी गई। पतराम नगर निवासी गौरव ने पुलिस को शिकायत दी कि अल सुबह लगभग 1.30 बजे वह किसी शादी में शामिल होकर अपने घर वापस लौट रहा था। जब वह श्मशान रोड़ पर पहुचा ही था कि पीछे से इनोवा ग... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 05:59 PM (IST)
        

अंजली व सुषमा ग्रामीणों ने किया स्वागत

जागरण संवाददाता, जींद : ऑल इंडिया फुटबाल फेडरेशन की ओर से अंडर 15 महिला फुटबॉल कप 8 से 24 मई तक बाराभाटी स्टेडियम कटक में आयोजित किया गया। इसमें हरियाणा की टीम ने छत्तीसगढ़ को 15-0 से, गोवा को 9-0 से, महाराष्ट्र को 3-0 से, मणिपुर को 4-0 से व झारखण्ड को 1-0 से हराकर फाइनल में प्रवेश पाया, लेकिन फाइनल मैच में हरियाणा की टीम मिजोरम से 3-0 से हारकर दूसरे स्थान पर रही। स्कूल संचालक जोगेंद्र मलिक ने ब... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 05:57 PM (IST)
        

निर्जला एकादशी पर लगाई जगह-जगह छबील

जागरण संवाददाता, जींद : ज्येष्ठ माह की गर्मी में हर बार की तरह इस बार भी लोगों में निर्जला एकादशी के प्रति श्रद्धा बरकरार रही। निर्जला एकदशी पर श्रद्धालुओं ने शहर में जगह-जगह मीठे पानी की छबीले लगाई और आने जाने वाले लोगों को रोक-रोक कर जलपान कराया गया। महिलाओं ने निर्जला व्रत रखा और परिवारों की सुख समृद्धि की कामना की। महिलाओं ने बड़े बुजुर्गो को ठडा पेय पिलाया और उपहार स्वरूप तरबूज, खरबुजा तथा ह... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 05:50 PM (IST)
        

बिजली कर्मियों का धरना जारी

जागरण संवाददाता, जींद : एचएसईबी वर्कर्स यूनियन की कार्यकारी अभियंता के कार्यालय के बाहर धरना तीसरे दिन भी जारी रहा। इसकी अध्यक्षता यूनिट प्रधान राजेश शर्मा व संचालन सुरेश खासा ने किया। यूनिट प्रधान राजेश शर्मा ने कहा कि अधीक्षक अभियंता तानाशाही रवैया अपनाए हुए हैं। कर्मचारियों के गलत तरीके से तबादले करके अशांति का माहौल बना दिया गया है। जींद डिवीजन के अधीन सीए के रिक्त पडे़ दो, यूडीसी के 14 पद ए... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 05:33 PM (IST)
        

बच्चों को योग का महत्व बताया

जागरण संवाददाता, जींद : महात्मा गाधी प्राकृतिक चिकित्सा समिति व सीसीआरवाईएन ने विद्या बिहार स्कूल राजपुरा में योग शिविर का आयोजन किया। चिकित्सालय के निदेशक डॉ. एचएस हुड्डा ने बताया कि पंच तत्व रचित शरीर का उपचार पंच तत्वों से ही करना प्राकृतिक चिकित्सा है। योग से चहुंमुखी विकास होता है। बेहतर शिक्षा, स्वास्थ्य एवं व्यक्तित्व विकास के लिए प्रतिदिन मेडिटेशन का अभ्यास करना चाहिए। प्राणायाम के अभ्या... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 05:22 PM (IST)
        

बेटा नश्‍ो का आदी था,इसलिए पिता ने मार डाला

son was addicted to drugs, father killed him

नरवाना (जींद) : बेटा नशे का आदी था इसलिए पिता ने उसकी हत्&भ्ख्द्भ;या कर दी। पिता के अुनसार 15 साल का बेटा नशे में उसके साथ मारपीट भी करता थ्&भ्ख्द्भ;ा। उसकी इस आदत से परेशान होकर उसे ठिकाने लगा दिया। इसमें उसने अपने भतीजे की मदद ली। मोहन उर्फ मोना का शव सरकारी स्&भ्ख्द्भ;कूल के पीछे बरामद हुआ था। पुलिस ने मोना के पिता और चचेरे भाई को गिरफ्तार कर लिया है। सदर थाना पुलिस के अनुसार गत 10 मई को मोह... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 10:51 AM (IST)
        

निगम कार्यालय के समक्ष दिया धरना

संवाद सहयोगी, अलेवा : बिजली समस्या को लेकर नगूरां तथा संडील गांव के किसानों ने बृहस्पतिवार को दक्षिण हरियाणा बिजली निगम नगूरां पर धरना दिया, जिसकी अध्यक्षता किसान सभा के जिला प्रधान रोहताश नगूरां ने की तथा धरने का संचालन संडील गांव के बलजीत ने किया। किसान सभा के जिला प्रधान रोहताश नगूरां ने कहा कि नगूरां गांव की डाणियों में रहने वाले तथा संडील गांव के किसान बिजली समस्या को लेकर करीब एक वर्ष से न... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 12:53 AM (IST)
        

अतिथि अध्यापकों ने कृषि मंत्री का पुतला फूंका

जागरण संवाददाता, जींद : जिले में अतिथि अध्यापकों के प्रदर्शन करने का क्रम जारी है। बृहस्पतिवार को अतिथि अध्यापकों ने मांगों को लेकर रानी तालाब पर कृषि मंत्री ओपी धनखड़ का पुतला फूंका। इससे पूर्व सभी अतिथि अध्यापक नेहरू पार्क में एकत्रित हुए और रोष सभा का आयोजन किया गया। जिलाध्यक्ष रणधीर मोर ने कहा कि अतिथि अध्यापकों की केवल एक ही मांग है कि नौ-दस सालों से शिक्षा दे रहे अतिथि अध्यापकों को सरकार अ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 12:52 AM (IST)
        

आर्य वैदिक पब्लिक स्कूल से पकडे़ दो सांप

संवाद सूत्र, सफीदों : भुसलाना गांव में बृहस्पतिवार को स्नेकमैन सतीश फफड़ाना ने एक निजी स्कूल से दो सांपों को काबू किया। सतीश की इस अनूठी कलां के किस्से आसपास व दूर दराज भी सुने जा सकते हैं। सतीश फफड़ाना ने बृहस्पतिवार को उपमंडल के गाव भुसलाना में स्थित आर्य वैदिक पब्लिक स्कूल के स्टोर रूम से दो बड़े-बड़े सापों को पकड़कर बच्चों में बने सांप के खौफ को दूर किया। सतीश फफड़ाना ने बताया बच्चन सिंह आर्य ने... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 12:52 AM (IST)
        
(News from Jind, Haryana)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें