1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

जींद

योग प्रतियोगिता में आदित्य प्रथम व अतुल ने द्वितीय

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : खेल एवं युवा कार्यक्रम विभाग की ओर से द्रोणाचार्य स्टेडियम में दो दिवसीय योग प्रतियोगिता आयोजित कराई गई, जिसमें 120 प्रतिभागियों ने भाग लिया। प्रतियोगिता में मुख्यातिथि के तौर पर अर्जुन अवार्डी (कुश्ती) राजेंद्र कुमार उमरी ने शिरकत की। जिला खेल एवं युवा कार्यक्रम अधिकारी एसएस राणा ने बताया कि इस जिला स्तरीय प्रतियोगिता में 8 से 12 वर्ष के लड़कों के वर्ग में डीएवी पब्ल... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 11:54 PM (IST)
        

पुलिस की बोलेरो ने कार को मारी टक्कर

जागरण संवाददाता, जींद : बुधवार की रात शाहपुर व दालमवाला के बीच पुलिस मुठभेड़ में भिड़ताना निवासी पवन की मौत के बाद से ही आए दिन जिले में पुलिस के अलग-अलग रूप देखने को मिल रहे हैं। बुधवार रात की पुलिस मुठभेड़ व बृहस्पतिवार को हुई लाठीचार्ज अभी तक लोगों की जुबान से उतर भी नहीं पाई है कि बीती रात पुलिस की बोलेरो ने एक कार को टक्कर मार दी व हादसे के दौरान कार में सवार दंपती में से पति की मौत हो गई तथा ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 07:28 PM (IST)
        

सेवा भारती का वार्षिकउत्सव आज

नरवाना : सेवा भारती शाखा नरवाना का वार्षिक उत्सव 30 अगस्त, रविवार को सुबह आदर्श स्कूल के प्रांगण में बड़ी धूमधाम से मनाया जाएगा, जिसकी अध्यक्षता स्कूल के प्रधान पवन कुमार गर्ग करेंगे। मुख्य अतिथि के रूप में भारत भूषण गर्ग पूर्व प्रधान नगर परिषद, नरवाना शिरकत करेंगे। इसके अतिरिक्त सतीश सिंधवानी प्रांतीय सेवा प्रमुख मुख्य वक्ता के तौर पर अपने विचार लोगों से सांझा करेंगे। यह जानकारी सेवा भारती के सदस्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 07:20 PM (IST)
        

पति सहित चार के खिलाफ मामला दर्ज

जींद : दहेज की डिमांड पूरी न होने पर विवाहिता के साथ मारपीट करने तथा धमकी देने पर शहर थाना पुलिस ने पति सहित चार लोगों के खिलाफ दहेज उत्पीड़न का मामला दर्ज किया है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। खांडा खेड़ी निवासी रितू ने शहर थाना पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उसकी शादी 12 दिसंबर 2009 को अर्बन एस्टेट निवासी सुनील के साथ हुई थी। शादी के बाद ही ससुरालजन उसे दहेज के लिए तंग कर रहे थे। डिमांड प... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 07:19 PM (IST)
        

श्रावणी पर्व पर किया हवन

जागरण संवाददाता, जींद : रामराय गांव के भगवान परशुराम मंदिर के समंत पंचक तीर्थ में श्रावणी पर्व पूर्णिमा के शुभवसर पर हजारों श्रद्धालुओं ने स्नान किया। भगवान परशुराम मंदिर में पूजा की। परशुराम घाट पर सामूहिक श्रावणी उपाभर्म तथा संस्कार व महाविद्यालय के वेद भवन में ऋषियों ने लोक कल्याण की प्रार्थना की। जिसके बाद यज्ञ का आयोजन भी किया गया। महाविद्यालय के स्वामी शालिताम ने कहा कि मंदिर में आए सभी ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 07:15 PM (IST)
        

भाजपा विधायक ने खुलवाया 313 छात्राओं का खाता

संवाद सूत्र, उचाना : केंद्र सरकार द्वारा की गई प्रधानमंत्री बीमा सुरक्षा योजना को लेकर राजकीय कन्या सीनियर सेकेंडरी स्कूल उचाना मंडी में कार्यक्रम स्कूल की 313 छात्राओं का बैंक में खाता खुलवाकर छात्राओं को बीमा कवर दिया। भाजपा विधायक प्रेमलता ने कार्यक्रम की शुभारंभ करते हुए कहा कि छात्राओं के खाते की राशि का भुगतान वह खुद वहन करेगी। कार्यक्रम के दौरान राजीव गांधी महाविद्यालय में महाविद्याल के ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 07:12 PM (IST)
        

स्थानीय नेताओं की संकुचित सोच की वजह से जिला पिछड़ा : बीरेंद्र

जागरण संवाददाता, जींद : केंद्रीय ग्रामीण विकास एवं पंचायतीराज मंत्री बीरेंद्र ¨सह ने आज जींद शहर में पंजाबी धर्मशाला का विधिवत रूप से उद्घाटन किया और पंजाबी धर्मशाला के विकास के लिए 10 लाख रुपये देने की घोषणा की। पंजाबी कल्याण सभा की ओर से आयोजित इस कार्यक्रम को संबोधित करते हुए केन्द्रीय मंत्री बीरेन्द्र ¨सह ने कहा कि स्थानीय नेताओं की संकुचित सोच की वजह से जींद जिला विकास के मामले में पिछड़ गय... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 07:09 PM (IST)
        

'साढ़े चार हजार किलोमीटर लंबी सड़कों का निर्माण'

जागरण संवाददाता, जींद : केंद्रीय मंत्री बीरेंद्र ¨सह ने कहा कि देश में 4 लाख 48 हजार किलोमीटर लंबी सड़कों का निर्माण प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत किया जाएगा। जिन पर करीब एक लाख 34 हजार करोड़ रुपये की राशि खर्च की जाएगी। उन्होंने कहा कि हरियाणा राज्य में सभी गांव सड़कों से जुड़े हुए हैं। हरियाणा समेत 8 राज्यों में एक हजार किलोमीटर सड़कों को चौड़ा व मजबूत बनाया जाएगा। नागरिकों को स्वच्छ पेयजल उपल... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 07:01 PM (IST)
        

भाजपा सरकार आतंकवाद पर लगाम कसने में रही नाकाम साबित : रोड़ी

संवाद सूत्र, नरवाना : सिरसा से सांसद सरदार चरणजीत ¨सह रोड़ी ने कहा कि भाजपा सरकार चुनावों में लोगों से जो वादे करके सत्ता में आई थी, आज वह अपने किसी भी वादे पर खरा नहीं उतर रही है। आज देश व प्रदेश में हर वर्ग सड़कों पर उतरा हुआ है। देश में बढ़ रहे आतंकवाद पर भी यह सरकार लगाम लगाने में नाकाम ही साबित हो रही है। देश की सीमा पर आए दिन हमारे जवान शहीद हो रहें हैं। वह शनिवार को हरियल रेस्ट हाउस में पत्रक... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 06:56 PM (IST)
        

जनसंघर्ष मंच ने डीएसपी को सौंपा ज्ञापन

संवाद सूत्र, नरवाना : शनिवार को जनसंघर्ष मंच के पदाधिकारियों ने शहर में प्रदर्शन किया गया व डीएसपी नरवाना के नाम ज्ञापन दिया। प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहे सुरेश कुमार ने बताया कि गत 22 अगस्त को गांव दुर्जनपुर में दो लड़कियों को घसीट कर ले जाया गया और उनके साथ सामूहिक दुष्कर्म का प्रयास किया गया। इस प्रयास में एक महिला भी आरोपियों के साथ बराबर की भागीदार है। उन्होंने कहा कि एफआइआर में महिला सहित पां... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 06:53 PM (IST)
        

स्नातक परीक्षाओं की बढ़ी फीस वापस ले वीवी : खटकड़

जागरण संवाददाता, जींद : इनसो छात्र संगठन ने स्नातक की परीक्षा फीस बढ़ाने पर एसडीएम को ज्ञापन सौंपा। इसका नेतृत्व इनसो के जिला अध्यक्ष अनुराग खटकड़ ने किया। उन्होंने बताया कि हाल ही में कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय द्वारा स्नातक कक्षाओं के लिए फीस में बढ़ोतरी की गई। इससे छात्रों पर आर्थिक रूप से दबाव बढ़ेगा। इनसो इस फैसले की कड़ी ¨नदा करती है और मांग करती है कि जल्द से जल्द बढ़ी फीस वापस ली जाए। कुछ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 06:51 PM (IST)
        

आज होगी संघ की बैठक

जींद : हरियाणा अनुसूचित जाति राजकीय अध्यापक संघ की बैठक जिला प्रधान रामचंद्र जेस्ट की अध्यक्षता में संत शिरोमणि गुरु रविदास धर्मशाला में अर्बन एस्टेट में रविवार को होगी। बैठक का संचालन जिला महासचिव रोशन लाल जेस्ट करेंगे। हड़ताल में दो सितंबर को होने वाली राष्ट्रव्यापी हड़ताल में भाग लेने या न लेने के बारे में विचार-विमर्श किया जाएगा। इसके अलावा अलग से महिला सैल बनाने पर भी चर्चा की जाएगी। इस बैठक मे... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 06:48 PM (IST)
        

नरेश व कविता रही क्रॉस कंट्री दौड़ में प्रथम

जागरण संवाददाता, जींद : चौ. रणबीर ¨सह विश्वविद्यालय में हॉकी जादूगर मेजर ध्यानचंद के जन्मदिन के उपलक्ष्य में राष्ट्रीय खेल दिवस का आयोजन किया गया, जिसमें विश्वविद्यालय के 600 विद्यार्थियों ने बढ़-चढ़कर भाग लिया व विभिन्न खेल प्रतिस्पर्धाओं में अपनी क्षमता को दिखाया। राष्ट्रीय खेल दिवस का आयोजन विश्वविद्यालय प्रांगण में मुख्य अतिथि मेजर जनरल डॉ. रणजीत ¨सह एवं शारीरिक शिक्षा विभागाध्यक्ष डॉ. सुश... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 06:43 PM (IST)
        

हवन, भंडारे एवं शिवघोष से हुआ रुद्राभिषेक का समापन

जागरण संवाददाता, जींद : पिछले एक मास से निरंतर चले आ रहे रुद्राभिषेक का आज प्राचीन एवं ऐतिहासिक मां जयंती की सिद्धपीठ श्री जयंती देवी मंदिर जींद के प्रांगण में शिवघोष एवं जयकारों के बीच संपन्न हो गया। इस अवसर पर हवन एवं भंडारे का आयोजन किया गया। शिव भक्तों ने भगवान के चरणों में मंगल वचनों से प्रभु की स्तुति, प्रार्थना व अर्चना करते हुए दूध, दही, घी शहद, खांड, बेलपत्र, भांग व घतूरा, गन्ने का रस, ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 06:37 PM (IST)
        

91 विद्यार्थियों ने जनेऊ धारण किया

संस, अलेवा : श्रावण मास की शुक्ल पक्ष त्रयोदशी पर न्यू प्रगति वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय डाहौला में उपनयन संस्कार कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के दौरान गुरुकुल कालवा के आचार्य राजेंद्र ने वैदिक मंत्रोच्चारण कर उपनयन संस्कार के लिए स्कूल के 91 विद्यार्थियों को जनेऊ धारण करवाया। प्राचार्य अजीत कुमार गौतम ने बताया कि स्कूल में प्रति वर्ष उपनयन संस्कार का आयोजन किया जाता है, ताकि विद्यार्थियों... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 06:32 PM (IST)
        

एआइपीएमटी में प्रवेश पाने वाले विद्यार्थियों ने चलाया स्वच्छता जागरूकता अभियान

जागरण संवाददाता, जींद : शहर को स्वच्छ शहर बनाने की मुहिम चला रही सामाजिक संस्था सोसाइटी फॉर एडवांसमेंट ऑफ वीलेज एंड अर्बन इंवायरमेंट ने आज अपने स्वच्छता जागरूकता अभियान के साथ एआइपीएमटी में प्रवेश पाने वाले छात्रों को भी जोड़ लिया। इस परीक्षा में देश भर में टॉपर रहे विपुल गर्ग के अतिरिक्त जींद शहर के दर्जन भर से ज्यादा छात्रों ने उत्तीर्ण कर अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया। शहर की पंजाबी धर्मशाला मे... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 06:29 PM (IST)
        

केंद्रीय मंत्री से सीबीआइ जांच कराने की मांग

जागरण संवाददाता, जींद : बुधवार रात को शाहपुर व दालमवाला के बीच पुलिस मुठभेड़ में पवन की मौत मामले में शनिवार को ग्रामीण केंद्रीय ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज्यमंत्री बीरेंद्र ¨सह से मिले। ग्रामीणों ने मंत्री को सौंपी शिकायत में पुलिस पर पवन का फर्जी एनकाउंटर कर हत्या करने का आरोप लगाते हुए हत्याकांड की सीबीआइ जांच करवाने की मांग की। केंद्रीय मंत्री से मिलने पहुंचे ग्रामीण रोशन लाल, रामकेश, सुरे... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 05:41 PM (IST)
        

चार माह बाद भी ठंडे बस्ते में पीएचसी निर्माण

संवाद सहयोगी, अलेवा : उचाना रैली में सीएम की ओर से नगूरां गांव में पीएचसी बनाए जाने की घोषणा के करीब चार माह बीत जाने के बावजूद भी फिलहाल नगूरां तथा आसपास गांव के लोगों के स्वास्थ्य सेवाओं के मामले में खाली हाथ दिखाई दे रहे हैं। हालांकि स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी इस मामले में गांव में जगह उपलब्ध न कराने को लेकर पंचायत को दोषी ठहराने का काम कर रहे हैं। नगूरां व आसपास गांव के लोगों की मांग के चलत... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 05:35 PM (IST)
        

फरियादी तो पहुंची, पर दर्ज नहीं हुई एफआइआर

जागरण संवाददाता, जींद कई दिनों के प्रचार के बाद आखिरकार शुक्रवार सुबह केंद्रीय मंत्री द्वारा उद्घाटन करने के साथ ही महिला पुलिस थाने का सपना पूरा हो गया। सुबह पूरे तामझाम के साथ केंद्रीय मंत्री से थाने का उद्घाटन करवाया गया तथा थाने का उद्घाटन होने के बाद पहले दिन कुछ महिला फरियादी पुलिस थाने में अपनी फरियाद लेकर भी पहुंची, परंतु कोई एफआइआर दर्ज नहीं हो पाई। जानकारी के अनुसार महिला पुलिस थाने ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 12:47 AM (IST)
        

मास कम्युनिकेशन की दी जानकारी

जागरण संवाददाता, जींद : चौ. रणबीर ¨सह विश्वविद्यालय के मास कम्युनिकेशन विभाग में मीडिया के विभिन्न क्षेत्रों की संभावनाओं पर वक्तव्य दिया। लोकसभा टेलिविजन दिल्ली से आए वक्ता महिपाल कुंडू ने मीडिया के विद्यार्थियों को मीडिया क्षेत्र में सुनहरे भविष्य और जॉब के बारे में विस्तार से जानकारी दी। मुख्य वक्ता ने बताया कि मीडिया में विज्ञापन, लोक संपर्क, टेलिविजन, रेडियो, एफएम स्टेशन, इंटरनेट, सिनेमा, फ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 12:47 AM (IST)
        
(News from Jind, Haryana)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें