1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

जींद

पानीपत की टीम ने दिल्ली को हराया

संवाद सूत्र, सफीदों : महाराजा जन्मेज्य खेल स्टेडियम में चल रही अंडर 14 क्रिकेट प्रतियोगिता में बृहस्पतिवार को क्रिकेट का सेमीफाइनल मैच कराया गया। इसमें रवि मलिक व नरेश बराड़ ने शिरकत की। मैच का शुभारंभ करवाते हुए पहले मैच में दिल्ली क्रिकेट अकेडमी दिल्ली व पानीपत के क्रिकेट अकेडमी की टीमों को मैदान में उतारा गया। इसमें पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली की टीम 80 रन पर ही आल आउट हो गई। इसके बाद पानीपत ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 12:59 AM (IST)
        

पुलिस अतिक्रमण से निपटने को लेगी क्रेन का सहारा

फोटो नंबर 3 से 11 जागरण संवाददाता, जींद : हिसार रेंज के आइजी अनिल राव ने कहा कि जींद शहर में आमजन को अतिक्रमण की समस्या से निजात दिलवाने के लिए पुलिस क्रेन सिस्टम शुरू करेंगी। अभियान में नगर परिषद के साथ-साथ सामाजिक व व्यापारिक संगठनों का भी सहारा लिया जाएगा। जींद में पहले भी यह अभियान शुरू किया गया था, परंतु किसी कारणवश नियमित चलाए नहीं रखा जा सका। शहर में बढ़ते अतिक्रमण को देखते हुए पुलिस ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 12:58 AM (IST)
        

दूसरे दिन भी अतिथियों ने किया प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, जींद : नियमित करने की मांग को लेकर दूसरे दिन भी अतिथि अध्यापकों ने स्कूलों का बहिष्कार कर बाजारों में प्रदर्शन किया। इससे पूर्व सभी नेहरू पार्क में एकत्रित हुए। अतिथि अध्यापक संघ के जिला प्रधान नरेंद्र श्योकंद ने आरोप लगाया कि प्रदेश सरकार अतिथि अध्यापकों का रोजगार छीन नौकरियों को बेचना चाहती है और अपने चहेतों को समायोजित करना चाहती है। उन्होंने कहा कि अतिथि अध्यापकों की नौकरी च... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 12:57 AM (IST)
        

किसानों ने प्रशासन के खिलाफ जताया रोष

संवाद सूत्र, पिल्लूखेड़ा : खंड के भंभेवा गांव के दर्जनों किसानों ने बृहस्पतिवार को गांव में सरकार व प्रशासन के खिलाफ रोष प्रकट किया। इससे प्रशासन व सरकार की कार्यप्रणाली जनता के बीच साफ दिखाई देने लगी है। जहां वर्तमान सरकार द्वारा केंद्र व प्रदेश में भ्रष्टाचार के खात्मे के दावे किए जा रहे हैं, वहीं सरकारी कर्मचारी व अधिकारियों द्वारा ही इन दावों को फेल करने जैसा काम किया जा रहा है। किसानों की म... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 12:57 AM (IST)
        

शिक्षा सत्र शुरू होने के बाद भी नहीं पहुंचे सीसीइ

जागरण संवाददाता, जींद : शिक्षा सत्र शुरू हुए तीन माह हो चुका है और एक माह की गर्मी की छुट्टी भी हो चुकी है, लेकिन पहली से आठवीं कक्षा के विद्यार्थियों के लिए होने वाले मासिक मूल्यांकन रिपोर्ट कार्ड अब तक स्कूलों में नहीं पहुंचे हैं। शिक्षकों को बच्चों का मासिक मूल्यांकन टीचर डायरी या फिर अलग से रजिस्टर लगाकर नोट करना पड़ रहा है ताकि सीसीइ आने पर उसमें यह पूरा रिकार्ड चढ़ाया जा सके। हर साल विभाग ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 12:56 AM (IST)
        

डीसी दरबार पहुंचा रिश्वत मांगने का मामला, एक्सईएन को दिए जांच के आदेश

संवाद सहयोगी, अलेवा : दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम नगूरां के जेई और मुंशी द्वारा अलेवा निवासी एक किसान से जले बिजली के ट्रांसफार्मर को बदलने की एवज में रिश्वत मांगने का मामला पहुंचा डीसी दरबार पहुंच गया। डीसी ने मामले की जांच के आदेश एक्सईएन को दिए। अलेवा निवासी बलवान तथा सोनू ने डीसी को दिए शपथ पत्र में बताया कि गांव के ही सुलतान के खेतों में लगा बिजली का ट्रांसफार्मर करीब एक माह पहले जल गया... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 12:55 AM (IST)
        

डिजिटल इंडिया में बिजली बनी बाधा

जागरण संवाददाता, जींद : अक्सर आम आदमी को बिजली संकट को लेकर चिल्लाते हुए तो आपने खूब सुना व देखा होगा, परंतु खास को शायद ही कभी बिजली का इंतजार करते हुए देखा होगा। कहते हैं, कि बिजली बिजली आम व खास में कोई पहचान नहीं करती तथा जब चाहे आम व खास सभी के पसीने छुड़ा देती है। बृहस्पतिवार को जींद के डीआरडी में कुछ ऐसा ही देखने को मिला। मौका था प्रदेश में बृहस्पतिवार को प्रदेश में जिला स्तरीय डिजिटल ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 12:54 AM (IST)
        

पाशविक मनोवृत्तियां मनुष्य के प्रबल रूप से विद्यमान

संवाद सूत्र, सफीदों : जीवन के निचले स्तर की पाशविक मनोवृत्तियां मनुष्य के प्रबल रूप से विद्यमान हैं। उक्त उद्गार कथावाचक ज्योतिर्मयानंद तीर्थ महाराज ने प्रकट किए। वे बृहस्पतिवार को नगर की गुरुद्वारा कालोनी स्थित शिव शक्ति कृपा मंदिर में पुरुषोत्तम मास के मौके पर वेदाचार्य दंडी स्वामी निगमबोध तीर्थ महाराज के पावन सानिध्य में चल रही श्रीमद्भागवत कथा में श्रद्धालुओं को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 06:36 PM (IST)
        

ओबीसी बैंक की कार्यप्रणाली से उपभोक्ता परेशान

संवाद सूत्र, सफीदों : ओरिएंटल बैंक ऑफ कामर्स की खराब कार्यप्रणाली के कारण उपभोक्ताओं को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। इससे उपभोक्ताओं में इस शाखा प्रबंधन के प्रति भारी रोष व्याप्त है। इस बैंक में उपभोक्ताओं को कभी कनेक्टिविटी तो कभी बिजली तो कभी स्टाफ की कमी से प्रतिदिन परेशानी हो रही है। इस समस्या को लेकर बैंक प्रबंधन कोई ध्यान नहीं दे रहा है। उपभोक्ता अब इन समस्याओं को बैंक के आला प्रबं... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 06:32 PM (IST)
        

खुले नाले के शिकार हो रहे लावारिस पशु

संवाद सूत्र, सफीदों : शहर के कई मुख्य मार्गों व कालोनियों के बीचोंबीच विभाग व प्रशासन द्वारा शहर के गंदे पानी की निकासी के लिए एक ड्रेन लावारिस पशुओं के साथ-साथ यहां के लोगों के लिए भी जी का जंजाल बनी हुई है। यह ड्रेन कुछ स्थानों पर तो ढकी हुई है, लेकिन इसका बहुत बड़ा हिस्सा बिना किसी ढक्कन के खुला ही पड़ा है। इसमें कई बार बच्चे, बुजुर्ग, लावारिस पशुओं के साथ ही वाहन चालक भी इस गंदे पानी की ड्रेन... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 06:27 PM (IST)
        

ममता वर्मा को सौंपी एक लाख की सहायता राशि

जींद : डीसी केएम पांडुरंग ने बृहस्पतिवार को एडीसी कार्यालय में साप्ताहिक अखबार के सम्पादक स्व.मदन वर्मा की पत्नी ममता वर्मा को सरकार की तरफ से एक लाख रुपये की सहायता राशि का चैक सौंपा। मदन वर्मा की इसी वर्ष बीमारी के चलते मौत हो गई थी। इस मौके पर एडीसी गौरी पराशर जोशी, एसडीएम ममता शर्मा, सुमित कुमार आदि मौजूद थे। और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 06:20 PM (IST)
        

कहीं जलती नहीं तो कहीं बुझाने वाला नहीं

संवाद सूत्र, नरवाना : शहर नरवाना में वैसे तो कई समस्याएं हैं, जिनका स्थायी तौर पर समाधान अभी नजर नहीं आ रहा है। उनमें से एक समस्या शहर की स्ट्रीट लाइट है। नगर परिषद की ओर से गली, चौराहों या राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्ट्रीट लाइट का तो प्रबंध किया गया है, लेकिन अधिकतर जगहों की स्ट्रीट लाइट जलती नहीं है और वे जल गई तो उन्हें बुझाने वाला कोई नहीं है और लाइटें 24 घंटे जलती रहती हैं। इसके बावजूद नगर परि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 06:19 PM (IST)
        

अब घर बैठे ही उठा सकेंगे सरकारी योजनाओं का लाभ

जागरण संवाददाता, जींद : जिला उपयुक्त केएम पांडुरंग ने बृहस्पतिवार को डीआरडीए के सभागार में जिला स्तरीय आयोजन में साप्ताहिक डिजिटल इंडिया कार्यक्रम का शुभारंभ किया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश भर में 1 जुलाई को डिजिटल इंडिया सप्ताह का शुभारंभ किया गया था। इसी कड़ी में आज प्रदेश स्तरीय कार्यक्रम के तहत जिला स्तरीय साप्ताहिक कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया है, ताकि डिजिटललाइजेशन ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 06:14 PM (IST)
        

34 छात्राओं को बांटी साइकिल

उचाना : उचाना खंड शिक्षा कार्यालय उचाना कलां में दो किलोमीटर से अधिक स्कूल दूरी पर राजकीय स्कूल पढ़ने के लिए आने वाले एससी छात्राओं को साइकिल वितरित की गई। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में खंड मौलिक शिक्षा अधिकारी धर्मबीर आर्य ने हिस्सा लिया। आर्य ने कहा 2014-15 के सत्र की 11वीं कक्षा की 34 छात्राओं को साइकिल वितरित की गई है। विभाग गांव से दो किलोमीटर दूरी पर स्कूल में पढ़ने के लिए आने वाली एस... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 06:10 PM (IST)
        

संदिग्ध परिस्थितियों में प्रवासी मजदूर की मौत

संस, अलेवा : कटवाल गांव के समीप अलेवा के खेतों में बृहस्पतिवार को संदिग्ध परिस्थितियों में एक प्रवासी मजदूर की मौत हो गई। सूचना मिलते ही पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेज दिया। पुलिस ने मृतक प्रवासी मजदूर के साथ आए एक अन्य मजदूर के बयान दर्जकर शव का पोस्टमार्टम करवा परिजनों को सौंप दिया है। पुलिस को बिहार के रामपुरा निवासी खेदन राम ने बताया कि बिहार से ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 06:08 PM (IST)
        

'गुप्त रणनीति के तहत फैसलों पर होगा अमल'

संवाद सूत्र, नरवाना : छोटूराम पार्क में आदर्श जाट महासभा की ओर से एक चिंतन शिविर लगाया गया। इसमें सदस्यों ने अपने-अपने सुझाव दिए। इस मौके पर सचिव सुरेश श्योकंद एडवोकेट ने कहा कि आदर्श जाट महासभा राष्ट्रीय स्तर का सामाजिक संगठन है, इसलिए हमें सोच-समझकर फैसले लेने चाहिए। इसके लिए जाट आरक्षण के लिए मुद्दों पर रणनीति के लिए आगामी दिनों में बैठक बुलाई जाए व हर गांव में आरक्षण के प्रति लोगों को जागृत कि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 06:05 PM (IST)
        

एक नजर

इनेलो की बैठक 5 को नरवाना : इनेलो की हलका स्तरीय बैठक 5 जुलाई को प्रधान सुदेश चोपड़ा व देशराज माटा की अध्यक्षता में स्थानीय पंजाबी भवन में होगी। सिरसा के सांसद चरणजीत ¨सह विशेष रूप से शामिल होंगे। सांसद के अलावा प्रदेश संयोजक बलदेव वाल्मीकि, जिलाध्यक्ष कलीराम पटवारी, हलका विधायक पिरथी ¨सह नंबरदार भी कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे। तीसरी बार प्रधान बने कृष्ण नैन नरवाना : बिजली निगम के कार... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 05:49 PM (IST)
        

तीन छात्रों का स्पीड में चयन

नरवाना : स्थानीय आदर्श बाल मंदिर उच्च विद्यालय के तीन छात्रों का स्पीड में चयन हुआ है। विद्यालय के कार्यवाहक प्राचार्य जोगेन्द्र ¨सह ने बताया कि छात्र सौरभ सोनी, नवीन व आशीष ने स्पीड अंतिम चरण सफलता प्राप्त की है। प्रबंध पवन गुप्ता, अनिल कुमार ¨जदल, नीरज नागपाल, कृष्ण चुघ आदि चयनित विद्यार्थियों को चयन पर बधाई दी। इस अवसर पर जितेन्द्र शास्त्री, दीपक कुमार, मनजीत, आशीष व मधु आदि सदस्य उपस्थित थे... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 05:45 PM (IST)
        

चिकित्सकों का निलंबन वापस लेने की मांग की

जागरण संवाददाता, जींद : स्वास्थ्य सुपरवाइजर संघ हरियाणा ने स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज को पत्र लिखकर चिकित्सकों के निलंबित करने के फैसले पर पुनर्विचार करके दोनों चिकित्सकों को बहाल करने की मांग की है। संघ के प्रदेशाध्यक्ष राममेहर वर्मा, वरिष्ठ उपप्रधान वेदप्रकाश यादव व महासचिव रोहताश ज्याणी ने बताया कि स्वास्थ्य मंत्री द्वारा निरीक्षण के दौरान जिन कमियों का उल्लेख किया है, उनके बारे में सार्वजनि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 12:07 AM (IST)
        

बच्ची ने जताई नाना-नानी के साथ रहने की इच्छा

अदालत के समक्ष दिए बयान, कहा खुद अपनी मर्जी से गई थी जागरण संवाददाता, जींद : लगभग चार दिन पहले अर्बन एस्टेट में दिनदहाड़े हुए पांच साल की बच्ची के अपहरण के मामले में नया मोड़ आ गया है। इस मामले में बुधवार को बच्ची अपनी नानी के साथ अदालत में पेश हुई और अपने बयान दर्ज करवाएं। सूचना मिलने पर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। बच्ची ने अदालत में बयान दिए है कि वह खुद अपनी मर्जी से नाना के साथ गई थी और उसका ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 12:06 AM (IST)
        
(News from Jind, Haryana)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें