Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 28,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

जींद

जेबीटी शिक्षकों के समर्थन में पीएम को ज्ञापन देगी ¨हदू महासभा

जागरण संवाददाता, जींद : हरियाणा सरकार ने यदि चयनित जेबीटी अध्यापकों को शीघ्र ज्वाइन नहीं करवाया तो ¨हदू महासभा नई दिल्ली के जंतर-मंतर पर धरना देकर प्रधानमंत्री को ज्ञापन देगी। ये घोषणा हरियाणा ¨हदू महासभा अभियान समिति के संयोजक मंडन मिश्र ने अर्बन स्टेट स्थित में जिला युवा हिन्दू महासभा के प्रधान कर्ण शर्मा के आवास पर कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए की। उन्होंने प्रदेश की भाजपा सरकार से मांग... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 07:56 PM (IST)
        

युवक ने फंदे से लटककर दी जान

जागरण संवाददाता, जींद : बराह खुर्द निवासी एक युवक ने बृहस्पतिवार को अपने घर में फांसी लगाकर जान दे दी। आत्महत्या करने को उसी युवती के साथ उसके एकतरफा नाकाम प्यार के साथ जोड़कर देखा जा रहा है। संदीप ने आत्महत्या से पहले एक सुसाइड नोट भी छोड़ा, जिसमें उसने अपनी मौत के लिए उसी लड़की को जिम्मेदार ठहराया, जिसके एक तरफा प्यार में वह इस साल 27 फरवरी को लड़की के गांव में जाकर शोले फिल्म का वीरू बना था। यह अ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 07:10 PM (IST)
        

उचाना कलां के प्रदीप श्योकंद ने नेशनल बॉ¨क्सग प्रतियोगिता में जीता गोल्ड

फोटो नंबर 21 संवाद सूत्र, उचाना : पूना (महाराष्ट्र) में 21 नवंबर से 23 नवंबर तक आयोजित चौथी नेशनल रूलर प्रतियोगिता में उचाना कलां के प्रदीप श्योकंद ने बा¨क्सग के 50-52 किलोग्राम वर्ग में गोल्ड मेडल जीता। बुधवार को पुराने बस स्टैंड से जीप में बैठा कर प्रदीप श्योकंद को ग्रामीण ढोल-नगाड़ों के साथ लेकर आए। रेलवे रोड, लितानी रोड से होते हुए जुलूस उचाना कलां पहुंचा। यहां बाबा वाली समाध, दादा खेड़ा, प... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 12:12 AM (IST)
        

रंगोली प्रतियोगिता का आयोजन

फोटो नंबर--13-- जागरण संवाददाता, जींद : अमरहेड़ी गांव में शिक्षित महिलाओं की संस्था साक्षर महिला समूह ने बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ पर रंगोली प्रतियोगिता का आयोजन किया। इसमें 40 लड़कियों ने भाग लिया। इसमें स्वास्थ्य विभाग के स्वास्थ्य कार्यकर्ता दिनेश कुमार ने महिलाओं को बताया कि आज समाज में हर व्यक्ति को चाहिए कि वह बेटा व बेटी में किसी प्रकार का भेदभाव न रखे। बेटियों को बोझ न समझा जाए बल्कि बेटियो... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 12:12 AM (IST)
        

इंडस स्कूल के 13 खिलाडि़यों का प्रदेश स्तरीय तलवारबाजी टीम के लिए चयन

फोटो नंबर--25-- जागरण संवाददाता, जींद : इंडस स्कूल के प्रांगण में दो दिवसीय ओपन तलवारबाजी प्रतियोगिता का आयोजन हुआ, जिसमें लगभग 120 खिलाडि़यों ने भाग लिया। प्रतियोगिता में टीमों के बीच रोचक मुकाबले हुए, जिसमें अंडर 14 से इंडस पब्लिक स्कूल के शुभम ने ईपी में प्रथम, असीम ने द्वितीय तथा आदित्य एवं अक्षिता ने क्रमश: सैबर और फोईल में द्वितीय स्थान प्राप्त किया। अंडर 17 से इंडस स्कूल के अशोक ने ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 12:11 AM (IST)
        

उपमंडल अधिकारी के खिलाफ कर्मचारियों ने दिया धरना

फोटो नंबर--14-- जागरण संवाददाता, जींद : ऑल हरियाणा पावर कारपोरेशन वर्कर्स यूनियन की सब यूनिट नंबर दो जींद ने उपमंडल अधिकारी के अडि़यल रवैये के कारण धरना दिया। इसकी अध्यक्षता सब यूनिट प्रधान विक्रम लुदाना ने की जबकि मंच संचालन सुनील फोर ने किया। यूनियन के पदाधिकारियों ने बताया कि उपमंडल अधिकारी कुलबीर ¨सह न तो कार्यालय में रहता है और न ही कर्मचारियों की समस्याओं की तरफ बार-बार कहने के बावजूद ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 12:11 AM (IST)
        

वरिष्ठता सूची में त्रुटियों को जल्द दुरुस्त करने की मांग

जागरण संवाददाता, जींद : हरियाणा स्कूल लेक्चरार एसोसिएशन की बैठक जिलाध्यक्ष राजबीर रेढू की अध्यक्षता में संपन्न हुई। इसमें स्कूल प्राध्यापकों की चिरलंबित न्यायोचित मांगों पर विचार-विमर्श किया गया व सरकार तथा शिक्षा विभाग से मांग की गई कि स्कूल प्राध्यापकों की न्यायोचित मांगों को पूरा किया जाए। जिला उपप्रधान ब¨लद्र नैन व प्रेस सचिव संजीव ने बताया कि सरकार व शिक्षा विभाग प्राध्यापकों की न्यायो... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 12:10 AM (IST)
        

वादों को करूंगा पूरा : अंटेवाला

फोटो नंबर--36-- जागरण टीम, सफीदों : क्षेत्र की जनता ने वोट देकर मुझे विधायक चुना है। जिस प्रकार से जनता ने मेरा साथ दिया है, उसी प्रकार से जनता की उम्मीदों पर खरा उतरने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी जाएगी। चुनावों के दौरान जनता से किये गए वायदों को पूरा करने के लिए कोई कोर कसर नहीं छोडी जाएगी। निर्दलीय विधायक जसबीर ¨सह देशवाल ने धन्यवादी दौरे के पहले दिन कर¨सधु, टीटो खेड़ी, बडौत और अंटा आदि गांवों... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 12:09 AM (IST)
        

आत्महत्या के लिए मजबूर करने का आरोपी काबू

जागरण संवाददाता, जींद : सदर थाना पुलिस ने विवाहिता को आत्महत्या के लिए मजबूर करने के एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है। गांव जुलानी निवासी विकास ने गत सात नवम्बर को सुसरालीजनों की प्रताडऩा से तंग आकर घर के कमरे में फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली थी। मृतक के पास से पुलिस को एक सुसाइड नोट भी बरामद हुआ था। सुसाइड नोट में विकास ने आरोप लगाया था कि करीब दो साल प... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 12:08 AM (IST)
        

धूमधाम से मनाई रणबीर ¨सह की जयंती

फोटो नंबर--17 व 18- जागरण संवाददाता, जींद : चौ. रणबीर ¨सह विश्वविद्यालय जींद में रणबीर ¨सह की जयंती धूमधाम से मनाई गई। इस मौके पर विश्वविद्यालय के उपकुलपति मेजर जनरल डॉ. रणजीत ¨सह ने रणबीर ¨सह की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया एवं सभी प्राध्यापकों एवं विद्याíथयों ने पुष्प अíपत किए। उन्होंने रणबीर ¨सह के जीवन की उपलब्धियों पर प्रकाश डाला। साथ ही पौधरोपण कर पर्यावरण सजगता का संदेश भी दिया। वहीं... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 12:07 AM (IST)
        

नप ने शहर से हटवाए होíडंग

फोटो नंबर--30-- जागरण संवाददाता, जींद : नगर परिषद की टीम ने गत दिवस गोहाना रोड पर अभियान चलाकर खंभों व पार्कों में लगाए गए होíडंगों व पोस्टरों को उतरवाए। विधानसभा चुनाव के समय शहर से सभी पोस्टर व होíडंग हटवाए गए थे। सरकार बनते ही फिर से सामाजिक संस्थाओं व अन्य प्राइवेट संस्थानों द्वारा यहां पर पोस्टर व होíडंग लगाने का काम किया गया था। जींद-गोहाना मार्ग पर व्यस्त मार्ग होने के कारण यहां पर जगह-जग... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 12:07 AM (IST)
        

सरकार के खिलाफ गरजे बिजली कर्मचारी

-बिजली कर्मचारियों ने की सरकार के खिलाफ नारेबाजी फोटो नंबर--34-- संवाद सूत्र, जुलाना : आल हरियाणा पावर कार्पोरेशन वर्कर यूनियन की खंड इकाई की गेट मी¨टग हुई। इस मौके पर बिजली कर्मचारी सरकार के खिलाफ गरजे और बिजली कर्मचारियों ने सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। बुधवार को दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम की जुलाना सब डिविजन में आल हरियाणा पावर कार्पोरेशन वर्कर यूनियन इकाई की गेट मी¨टग हुई। इसकी ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 12:06 AM (IST)
        

मुख्य न्यायाधीश को लिखा पत्र

जागरण संवाददाता, जींद : जयपुर गांव निवासी रणधीर ¨सह ने पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट के माननीय मुख्य न्यायाधीश को पत्र लिखकर आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं किए जाने की शिकायत की है। शिकायत में उसने कहा है कि एएसआइ जयपाल, एएसआइ बलवान, ईएएसआइ पुरुषोत्तम, सिपाही कृष्ण, सिपाही राजेश मोर, सत्यवान के खिलाफ माननीय अदालत में उसके इस्तगासे पर मामला दर्ज हुआ है, लेकिन अब तक किसी भी आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हो ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 12:06 AM (IST)
        

सड़क से गायब हो गई पीली पट्टी

फोटो नंबर--03---- लोगो : जागरण अभियान जागरण संवाददाता, जींद :शहर की यातायात व्यवस्था सुचारु हो, इसी सोच के चलते पुलिस प्रशासन ने शहर की सड़कों पर पीली पट्टी बनवाने का काम किया था, मगर समय बीतने के साथ ही न तो पीली पट्टी का अनुसरण हुआ और न ही यातायात व्यवस्था सुचारु हो पाई। शहर में अब भी ऑटो के कारण जाम की समस्या से लोग जूझते हुए देखे जा सकते हैं। पुलिस प्रशासन ने जींद-गोहाना मार्ग पर पीली पट्ट... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 12:05 AM (IST)
        

जिले के किसानों को मिलेगा 23 करोड़ का मुआवजा

फोटो नंबर--09 से 11-- जागरण संवाददाता, जींद : प्रदेश की भाजपा सरकार ने गत दिवस हुई कैबिनेट की बैठक में भिवानी, हिसार सहित जींद जिले को सूखा ग्रस्त घोषित कर 123 करोड़ रुपये की राशि जारी करने की घोषणा की। सूखा ग्रस्त किसानों को चार हजार रुपये प्रति एकड़ के हिसाब से मुआवजा दिया जाएगा। जिले में कुल 57 हजार 504 एकड़ में जीरी, कपास व अन्य फसलें सूखे की चपेट में आई थी। जिले के किसानों को लगभग 23 करोड़ 16 ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 12:04 AM (IST)
        

आंगनबाड़ियों में आयोडिन नहीं, परोसा जाता साधारण नमक

फोटो नंबर--23-- संवाद सहयोगी, अलेवा :आयोडिन को शारीरिक विकास के महत्वपूर्ण माना जाता है। बच्चों में आयोडिन की कमी को पूरा करने के लिए विशेष ध्यान दिया जाता है। बच्चों के शारीरिक विकास के लिए खोले गए आगनबाड़ी केंद्रों में यदि बच्चों का आयोडियन नमक की जगह सादा नमक परोसा जाए तो आप क्या कहेंगे। हालांकि आगनवाड़ी केंद्रों में बच्चों का राशन डकारने की शिकायतें तो अक्सर सुनने व देखने को मिलती हैं। राशन ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 12:03 AM (IST)
        

रंगोली प्रतियोगिता में छात्राओं ने कला का किया प्रदर्शन

संवाद सूत्र, नरवाना : स्थानीय आर्य कन्या महाविद्यालय में बाल सांस्कृतिक प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। विद्यालय की प्राचार्या रजिला ¨सगला ने बताया कि प्रतियोगिता में कक्षा दूसरी से 12वीं तक की छात्राओं ने भाग लिया। इसमें मुख्य रूप से रंगोली, थाली सजाओ, बंधनवार सजाओ, कलश सजाओ प्रतियोगिता कराई गई। जिसमें विद्यालय की छात्राओं ने बढ़-चढ़ कर भाग लिया। रंगोली प्रतियोगिता में सक्षम, मोनिया, नेहा, डिम्पल ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 05:59 PM (IST)
        

विज्ञान प्रतियोगिता में एसडी पब्लिक स्कूल की टीम प्रथम

फोटो नंबर 05 संवाद सूत्र, नरवाना : सिरसा में हरियाणा विज्ञान व प्रौधोगिकी विभाग की ओर से 25 नवंबर को आयोजित विज्ञान प्रतियोगिता में एसडी पब्लिक स्कूल नरवाना की टीम प्रथम रही। प्राचार्या अनिता मलिक ने बताया कि जिला स्तर पर एसडी पब्लिक स्कूल की टीम ने ब्लॉक स्तर पर पहली पांच टीमों में प्रथम स्थान प्राप्त किया। 25 नवंबर को सिरसा में सिरसा, हिसार, फतेहाबाद, भिवानी व जींद से 25 टीमें आई जिसमें स्कू... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 05:53 PM (IST)
        

बिना पैगार के कंप्यूटर प्रोफशनल

मोहन भारद्वाज, जींद कहते हैं कि घर परिवार चलाने के लिए काम करना जरूरी है। पर कभी-कभी काम करने पर भी घर चलाना मुश्किल हो जाता है। कुछ ऐसा ही परिस्थिति प्रदेश के करीब तीन हजार कंप्यूटर को गुजरना पड़ रहा है। जो पिछले करीब छह माह का वेतन तीन निजी कंपनियां व सरकार के बीच फंसा हुआ है। कभी सरकार तो कभी कंपनियों के दर की खाक छाने के बाद भी वेतन के नाम पर कोरे आश्वासनों के सहारे उम्मीदों का दीप जलाए हुए है... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 05:46 PM (IST)
        

हैप्पी स्कूल में स्वच्छता पर कार्यक्रम आयोजित

जागरण संवाददाता, जींद : हैप्पी सीनियर सेकेंडरी स्कूल में बाल स्वच्छता सप्ताह मनाया गया। बच्चों में स्वच्छता के महत्व को दर्शाने के लिए निबंध लेखन, भाषण, चित्रकला व स्लोगन आदि प्रतियोगिताएं आयोजित की गई। ऐसे कार्याक्रमों के आयोजन करने का मकसद बच्चों का ध्यान स्वच्छता की ओर आर्किषत करना था। बच्चों ने बडे़ उत्साह से इसमें हिस्सा लिया। पूरे सप्ताह बच्चों ने विद्यालय मे भी स्वच्छता का विशेष ध्यान रखा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 08:34 PM (IST)
        
(News from Jind, Haryana)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें