जींद

  • बीईओ की हृदय गति रुकने से मौत

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 06:57 PM (IST)

    जींद : खंड शिक्षा अधिकारी बलबीर ¨सह भनवाला की रविवार देर रात को शिव कालोनी में उनके घर पर हार्टअटैक से मौत हो गई। भनवाला 59 साल के थे और इन दिनों वे दो वर्ष की एक्सटेंशन पर जींद खंड शिक्षा अधिकारी के पद पर तैनात थे । सोमवार दोपहर बाद उनके पैतृक गांव ¨सघवाल में अंतिम संस्कार किया गया। इस दौरान जिला शिक्षा अधिकारी वंदना गुप्ता, पूर्व जिला शिक्षा अधिकारी दिलबाग ¨सह मलिक, कब बुलबुल के जिला आयुक्त राजे... और पढ़ें »

  • बिजली विभाग के जेई की झूठी शिकायत देने पर मामला दर्ज

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 06:56 PM (IST)

    संसू, नरवाना : पुलिस ने एक व्यक्ति के खिलाफ झूठी शिकायत देने के आरोप में मामला दर्ज किया है। पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है। शहर थाना से मिली जानकारी के अनुसार पटेल नगर निवासी कृष्ण कुमार ने बिजली विभाग के एसडीओ निरंजन ¨सह व जेई कृष्ण खटकड़ के खिलाफ शपथ-पत्र देकर शिकायत की थी कि जेई कृष्ण खटकड़ ने उससे बिजली के किसी काम के बदले पांच हजार रिश्वत ली है और बाद में उसने अपनी शिकायत यह कहकर वापस ले ली... और पढ़ें »

  • मकान में लगी आग, लाखों का नुकसान

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 06:44 PM (IST)

    जींद : बीबीपुर गांव में रविवार देर शाम एक मकान में आग लगने से लाखों रुपये का सामान जलकर राख हो गया। इसकी सूचना फायर ब्रिगेड को दी गई। सूचना मिलने पर फायर ब्रिगेड की गाड़ी मौके पर पहुंच गई और आग पर काबू पाया। जानकारी के अनुसार बीबीपुर गांव निवासी संजय के घर में पड़े सिलेंडर में रविवार शाम को अचानक आग लग गई। धीरे-धीरे आग पूरे मकान में फैल गई। आग लगने से मकान में रखा कूलर, फ्रिज, वा¨शग मशीन, अलमारी, टी... और पढ़ें »

  • पक्षी संरक्षण पर कार्यक्रम

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 06:43 PM (IST)

    जींद : सोमवार को महर्षि विद्या मंदिर में पक्षियों के संरक्षण पर जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें स्कूल के सभी बच्चों ने भाग लिया। कार्यक्रम में गर्मी के कारण बेहाल हुए पक्षियों की रक्षा के लिए बच्चों को जागरूक किया। बच्चों को पक्षियों की रक्षा के लिए दाना व जल के पात्र रखने के लिए कहा। छात्रों ने पक्षियों की जान बचाने के लिए कविताओं के माध्यम से भी पक्षियों की व्यथा का वर्णन किया तो वह... और पढ़ें »

  • पीडब्ल्यूडी कर्मचारियों की बैठक संपन्न

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 06:36 PM (IST)

    जासं, जींद : सोमवार को हरियाणा पीडब्ल्यूडी वर्कर्स यूनियन सर्व कर्मचारी संघ की जिलास्तरीय बैठक बीएंडआर कालोनी में जिला प्रधान राजेन्द्र सैनी की अध्यक्षता में हुई। बैठक में राजेन्द्र शर्मा ने कहा कि प्रदेश व केंद्र सरकार कर्मचारी विरोधी नीतियों को प्रदेश में लागू कर रही है, जिससे प्रदेश में कर्मचारियों की नौकरी को खतरा बना हुआ है। देश में पढ़े लिखे युवा बेरोजगार सड़कों पर घूम रहे हैं। सरकारी नौकरी न... और पढ़ें »

  • विश्व पशु चिकित्सा दिवस का आयोजन

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 06:22 PM (IST)

    जासं, जींद : लाला लाजपत राय पशु चिकित्सक एवं पशु विज्ञान विश्वविद्यालय के पांडू ¨पडारा स्थित पशु विज्ञान केंद्र द्वारा विरवैक एनीमल हेल्थ इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के सहयोग से गांव बधाना में विश्व पशु चिकित्सा दिवस का आयोजन किया गया, जिसमें गांव के 82 पशुपालकों ने भाग लिया। केंद्र के मुख्य पशु वैज्ञानिक डॉ. रमेश ¨सहमार ने बताया कि इस वर्ष इस दिवस का विषय एक विश्व एक स्वास्थ्य रखा गया। उन्होंने बताया... और पढ़ें »

  • दुराचार के आरोपी ने की आत्महत्या

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 06:20 PM (IST)

    संवाद सूत्र, सफीदों : खेड़ाखेमावती गांव में दुराचार के आरोपी द्वारा आत्महत्या करने का मामला सामने आया है। मृतक का शव गांव के पशु अस्पताल के पास मिला है। शव का पोस्ट मार्टम कर परिजनों को सौंप दिया गया। पुलिस ने मृतक के परिजनों की शिकायत पर जिला पार्षद समेत छह लोगों के खिलाफ आत्महत्या के लिए मजबूर करने का मामला दर्ज किया है। परिजनों द्वारा असंध-सफीदों मार्ग पर शव रखकर असंध सफीदों मार्ग को जाम कर दिया... और पढ़ें »

  • मेडिकल स्टोर का किया निरीक्षण

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 06:17 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, अलेवा : नगूरां गांव में सोमवार को मेडिकल स्टोरों पर जिला औषध नियत्रंण अधिकारी पर¨मद्र मलिक द्वारा औचक निरीक्षण किया। इस मौके पर दवा जिला औषधि नियंत्रण अधिकारी द्वारा ड्रग एक्ट के रूल को प्रभावी ढंग से लागू कराने के लिए दवा विक्रेताओं को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होंने दवा विक्रेताओं को साफ-सफाई का महत्व बताते हुए कहा कि क्षेत्र को डस्ट फ्री जोन बनाने के लिए सभी दवा विक्रे ता अपनी अ... और पढ़ें »

  • अज्ञात लोगों ने जलाया कार्ड धारकों का रिकॉर्ड

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 06:15 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, अलेवा : अलेवा खाद्य एवं आपूर्ति विभाग के कार्यालय का ताला तोड़कर अज्ञात लोगों ने शनिवार रात को विभिन्न गांवों के राशनकार्ड धारकों का रिकॉर्ड जला दिया। सोमवार सुबह ड्यूटी पर कार्यालय पहुंचे विभाग के अधिकारियों ने देखा कि कार्यालय के बाहर के दरवाजे का ताला टूटा मिला। उन्होंने तुरंत इसकी शिकायत अलेवा पुलिस को दी। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस ने मौक का मुआयना किया। पुलिस को दी शिकायत में ... और पढ़ें »

  • पंच पर हमले के आरोपी अदालत में किए पेश

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 06:11 PM (IST)

    संसू, जुलाना : शनिवार को करेला गांव में आंगनबाड़ी की नींव खोदने को लेकर कुछ लोगों ने पंच पर हमला कर दिया था। इस हमले में पंच घायल हो गया था। पंचायत ने सरकारी काम में बाधा डालने व पंच पर हमला करने की शिकायत जुलाना थाना में दी थी। पुलिस मामले की जांच करते हुए चार आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस को दी शिकायत में करेला गांव के सरपंच जगवंत ने कहा कि शनिवार को वह पंचों के साथ गंदे नाले की... और पढ़ें »

  • मिलकर लड़ो, सब जीतो का दिया मंत्र

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 06:00 PM (IST)

    संवाद सूत्र, उचाना : नगरपालिका चुनाव को लेकर किसान सेवा केंद्र में सीनियर भाजपा कार्यकर्ताओं की बैठक हुई। इसकी अध्यक्षता नव नियुक्त जिलाध्यक्ष अमरपाल राणा ने की। मुख्य रूप से विधायक प्रेमलता ने हिस्सा लिया। बैठक में नगरपालिका चुनाव को किस तरह से लड़ा जाए, कैसे अधिक से अधिक पार्षद विजयी बनाकर नगरपालिका में भाजपा समर्थक चेयरपर्सन बने, इसको लेकर विचार-विमर्श किया गया। विधायक प्रेमलता ने कहा कि अब तक ज... और पढ़ें »

  • सात बीएड कॉलेजों का किया दौरा

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 05:58 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, जींद : चौ. रणबीर ¨सह विश्वविद्यालय के कुलपति मेजर जनरल डॉ. रणजीत ¨सह ने जींद के सात बीएड कॉलेजों का दौरा किया व यह जानने की कोशिश की कि इन कॉलेजों में किस प्रकार की खामियां है व इन्हें कैसे बेहतर बनाया जाए। इस दौरान आकाश कॉलेज ऑफ एजुकेशन गतौली, आदर्श कॉलेजों ऑफ एजुकेशन शादीपुर, जेबीएम कॉलेज ऑफ एजूकेशन शादीपुर, कन्या गुरुकुल ऑफ एजुकेशन शादीपुर, एसजी कॉलेज ऑफ एजुकेशन जुलाना मंडी, गी... और पढ़ें »

  • दिन भर रही नो ड्यूज लेने वालों लाइन

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 05:55 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, जींद : उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला करने वाली 115 वो¨टग मशीनों की जांच मंगलवार को नगर परिषद में होगी। इन मशीनों की जांच के लिए विशेषज्ञों की एक टीम आकर सभी की बारीकी से जांच करेगी,जिसके बाद मशीनों को चुनाव वाले दिन पो¨लग बूथों पर भेजा जाएगा। प्रशासन एक और तो इलेक्ट्रोनिक्स मशीनों को जांचने की बात कर रहा है तो वहीं नप में नामाकंन जमा करवाने के लिए आवेदन तैयार करने के लिए नो ड्यूज... और पढ़ें »

  • अंडर-13 में तमन्ना बने चैंपियन

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 05:49 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, जींद : मोतीलाल नेहरू पब्लिक स्कूल में चल रही हरियाणा शतरंज एसोसिएशन (एचसीए) की इंटर जिला शतरंज चैंपियनशिप सोमवार को संपन्न हुई। दो दिवसीय इस प्रतियोगिता में हिसार, जींद, फतेहाबाद, कैथल, करनाल, पानीपत, सोनीपत, रोहतक जिलों के नेशनल खिलाड़ियों सहित 100 से ज्यादा खिलाड़ियों ने भाग लिया। सोमवार को अंतिम दो मुकाबले कराए गए। इनमें अंडर-13 आयुवर्ग में राजकीय प्राथमिक पाठशाला मोहम्मदखेड़ा की ... और पढ़ें »

  • पुलिस कर्मियों में खुशी

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 05:43 PM (IST)

    जींद : पुलिस विभाग के कर्मचारियों में उस समय खुशी की लहर दौड़ गई जब हरियाणा पुलिस महानिदेशक डॉ. केपी ¨सह के अथक प्रयासों के कारण हरियाणा पुलिस के कर्मचारियों को साप्ताहिक विश्राम मिलने का अवसर प्राप्त हुआ है। प्रवर पुलिस अधीक्षक राकेश कुमार आर्य ने भी इन आदेशों को एक शेड्यूल के माध्यम से जींद पुलिस के कर्मचारियों पर लागू व जारी करने के आदेश जारी किए हैं। इस आदेशों को सुन व प्राप्त करके कर्मचारियों ... और पढ़ें »

  • आठ तक जमा करवाएं बंदी आदेश की प्रति : मान ¨सह

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 05:26 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, जींद : पिल्लूखेड़ा के उप तहसीलदार मान¨सह ने उप तहसील के ऐसे व्यक्ति जिन्होंने जमीन के स्थानांतरण अथवा जमीन की खरीद व बिक्री को लेकर किसी भी माननीय कोर्ट का बंदी आदेश ले रखा है, उन्होंने सलाह दी है कि वे इसकी प्रति उप तहसील कार्यालय में 8 मई तक जमा करवा दें। नायब तहसीलदार ने इस संबंध में बताया कि फरवरी माह में आरक्षण आंदोलन के दौरान उपद्रवियों द्वारा उप तहसील कार्यालय में आग लगा दी ... और पढ़ें »

  • दो सदस्यों को प्रांत कार्यकारिणी चुना गया

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 05:25 PM (IST)

    जींद : भारत विकास परिषद हरियाणा पश्चिम प्रांतीय स्तरीय कार्यशाला का आयोजन रानिया में आयोजित किया गया, जिसमें समाजसेवा में तत्पर रहने वाली संस्था भारत विकास परिषद भूतेश्वर शाखा जींद के दो सदस्यों को प्रांत की कार्यकारिणी में शामिल कर लिया गया। भूतेश्वर शाखा के भूतपूर्व अध्यक्ष हरिचंद ¨सगला को जिला सचिव का कार्यभार दिया गया तथा सुशील गुप्ता को प्रांतीय उपाध्यक्ष का कार्यभार दिया गया तथा इनको रानियां... और पढ़ें »

  • महाराजा अग्रसेन स्कूल में रक्तदान शिविर 15 को

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 05:23 PM (IST)

    जींद : मैढ सुनार सभा की बैठक सोमवार को कृष्णा कालोनी स्थित सभा के कार्यालय में प्रधान फूल¨सह वर्मा की अध्यक्षता में संपन्न हुई। बैठक में निर्णय लिया गया कि सभा द्वारा आगामी 15 मई को महाराजा अग्रसेन सीनियर सेकेंडरी स्कूल गांधी नगर जींद में रक्तदान शिविर का आयोजन किया जाएगा ताकि रक्त की कमी से दुर्घटना मे घायल लोगों व खून की कमी से मरने वाली गर्भवती माताओं की जान बचाई जा सके। सभा के प्रधान फूल¨सह वर... और पढ़ें »

  • वंचित रहे बच्चों के लिए हाईकोर्ट में डालेंगे याचिका : आशा

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 06:49 PM (IST)

    जागरण संवाददाता जींद : आधी अधुरी तैयारी के साथ प्रदेशभर में ली गई 134 ए में प्रवेश के लिए परीक्षाओं में सरकार ने अपनी अतिश्योक्ति करने के लिए निजी स्कूलों के साथ मिलीभगत कर परीक्षाएं ली है। इसमें से भी प्रदेश भर में काफी हद तक बच्चे परीक्षा देने से वंचित रह गए है। इसको लेकर संगठन की तरफ से प्रदेश के शिक्षा मंत्री से बातचीत कर वंचित रहे बच्चो की पुन: परीक्षा करवाई जाएगी। अगर उस पर भी सरकार ने को... और पढ़ें »

  • आमजन को ठेस पहुंचाने का केस दर्ज

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 06:48 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, अलेवा : नगूरां चौकी पुलिस ने शनिवार देर शाम को शराब पीकर नशे में सार्वजनिक जगह पर शोर मचाकर आमजन को ठेस पहुंचाने के आरोप में नगूरां निवासी एक व्यक्ति को काबू किया है। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ शराब के नशे में सार्वजनिक जगह पर शोर मचाकर आमजन को ठेस पहुंचाने के आरोप में केस दर्ज किया है। पुलिस के अनुसार नगूरां निवासी सुरेद्र शनिवार देर शाम को गांव के मु य चौंक पर शराब के नशे में धूत श... और पढ़ें »

(News from Jind, Haryana)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें