Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
February 27,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

जींद

दो योजनाओं पर समीक्षा के ब्रेक

मोहन भारद्वाज, जींद बृहस्पतिवार को संसद में पेश किए गए रेल बजट से बहुत उम्मीद थी। रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने अपने पहले रेल बजट में नई घोषणा करने की बजाय पुरानी घोषणाओं की समीक्षा करने की घोषणा कर फिलहाल पाइप लाइन में पड़ी जींद की दोनों योजनाओं पर समीक्षा के ब्रेक लगा दिया है। इसके साथ ही प्रदेश की राजनीतिक राजधानी कहे जाने वाले जींद में औद्योगिक विकास के साथ-साथ विकास को गति मिलने की उम्मीदें क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 01:04 AM (IST)
        

12 दिन में करनी होगी सिलेबस की तैयारी

रवि हसिजा, जींद : शिक्षा विभाग के एक फरमान ने बच्चों के साथ-साथ शिक्षकों को भी परेशानी में डाल दिया है। शिक्षा विभाग ने मार्च में होने वाले मासिक टेस्ट में पूरे साल के सिलेबस की परीक्षा लेने के आदेश जारी कर दिए हैं। यह परीक्षाएं भी 12 व 20 मार्च से शुरू होगी। पूरे साल के सिलेबस की तैयारी के लिए बच्चों को 15 से 20 दिन का समय दिया गया है। यही नहीं विभाग प्रथम सेमेस्टर की परीक्षाएं पहले ही ले चुका ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 01:03 AM (IST)
        

कार पेड़ से टकराई, चार घायल

अग्रोहा (हिसार) : अग्रोहा-भादरा मार्ग पर गाव झांसल के निकट एक मारुति कार के पेड़ से टकराने पर कार में सवार एक महिला सहित चार लोग घायल हो गए। घायलों को सामान्य अस्पताल भादरा में उपचार के लिए भर्ती कराया गया। वहा उनकी गंभीर हालत को देखते हुए उन्हे मेडिकल कॉलेज अग्रोहा के लिए रेफर कर दिया गया। उपचाराधीन जींद निवासी रामप्रताप ने बताया बृहस्पतिवार की सुबह वह अपनी पत्नी कृष्णा, भाई रामरतन व बेटा सतीश कु... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Feb 2015 08:10 PM (IST)
        

हैलो जागरण के तहत एसपी आज सुनेंगे लोगों की शिकायतें

जागरण संवाददाता, जींद : पुलिस अधीक्षक बदन सिंह राणा शुक्रवार को जिले के लोगों की समस्याएं फोन पर सुनेंगे। दैनिक जागरण के हैलो जागरण कार्यक्रम के तहत 27 फरवरी को दोपहर एक से दो बजे तक लोगों की समस्याएं फोन पर सुनेंगे। दैनिक जागरण के हैलो जागरण कार्यक्रम के तहत फोन नंबर 01681-248101 पर जिला पुलिस कप्तान न केवल आपकी बात सुनने, बल्कि खुद आपके सवालों का जवाब भी देंगे। गौरतलब है कि दैनिक जागरण समय-सयम... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Feb 2015 07:25 PM (IST)
        

संशोधित....एक नजर

जागरण संवाददाता, जींद : भिवानी रोड पर पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर एक कार में 114 किलोग्राम चूरा पोस्त सहित एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने गिरफ्तार किए गए व्यक्ति को अदालत में पेश किया, जहा से अदालत ने आरोपी को दो दिन के पुलिस रिमाड पर सौंप दिया। आरोपियों ने रोके जाने पर पुलिस पर गाड़ी चढ़ाने का भी प्रयास किया, लेकिन पुलिस कर्मी बाल-बाल बच गए। जानकारी के अनुसार पुलिस को गुप्त सूचना... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Feb 2015 07:15 PM (IST)
        

लक्ष्मी देवी ने झटके तीन पदक

संवाद सूत्र, जुलाना : लक्ष्मी देवी ने 55 वर्ष की उम्र में खेलों में भाग लेकर तीन पदक झटकने का काम किया है। हरियाणा मास्टर एथलीट एसोसिएशन द्वारा 14 से 15 फरवरी तक रोहतक के राजीव गाधी स्टेडियम में 24वीं हरियाण मास्टर एथलीट चैंपियनशिप आयोजित की गई थी। इस प्रतियोगिता में गाव शादीपुर की लक्ष्मी देवी ने 55 वर्ष की आयु में तीन सिल्वर मेडल जीतकर दूसरों के लिए प्रेरणा स्त्रोत बनने का काम किया है। डिस्क थ्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Feb 2015 07:12 PM (IST)
        

दुकान का शटर काट कर हजारों के कपडे़ चुराये

संवाद सूत्र, सफीदों : शहर के मेन बाजार में एक रेडीमेड गारमेंट की दुकान से चोरों द्वारा सेंध लगाकर हजारों रुपये के कपड़े चोरी कर लिए गए। इस घटना की सुचना दुकान मालिक को बृहस्पतिवार को सुबह उस समय लगी, जब किसी पड़ोसी दुकानदार ने फोन कर उसे सूचित किया। इस पर दुकान मालिक ने मौके पर जाकर देखा तो उसकी दुकान के दोनों ताले टूटे हुए थे और गैस कटर से दुकान का शटर काट कर चोरी की घटना को अंजाम दिया हुआ था। दु... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Feb 2015 07:11 PM (IST)
        

नगर में आज

-ईगराह गांव में सर्कल कबड्डी प्रतियोगिता का आयोजन होगा। -नरवाना में श्रीमद्भागवत कथा का आयोजन। -उचाना के राजीव गांधी कॉलेज में रत्‍‌नावली युवा सांग महोत्सव का दूसरा दिन। -नरवाना भगवती क्लब की ओर से एसडी कन्या महाविद्यालय में रक्तदान शिविर। -केएम राजकीय महाविद्यालय में नैक टीम के दौरे का दूसरा दिन। -जिला रोजगार कार्यालय में जॉब फेयर का आयोजन होगा।और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Feb 2015 07:08 PM (IST)
        

एक नजर

तीन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज जींद : श्याम नगर में मकान के सामने कूड़ा डालने का विरोध करने पर मारपीट करने के मामले में पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ मारपीट करने तथा जान से मारने की धमकी देने का मामला दर्ज किया है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। श्याम नगर निवासी सतबीर ने शहर थाना पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उसके मोहल्ले में मुन्नीलाल रह रहा है। उसकी पत्‍‌नी रामदुलारी ने उसके मकान के सामने कुड़... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Feb 2015 07:06 PM (IST)
        

डीसी से की सरपंच की शिकायत

जागरण संवाददाता, जींद : जिले के किनाना गाव के सरपंच के खिलाफ दर्जनों ग्रामीणों ने लामबंद होकर डीसी अजीत बालाजी जोशी से उसके निलंबन की माग की है। बृहस्पतिवार को डीसी दरबार में सौंपी शिकायत में गाव के खान, रामपाल, सतबीर, सत्यनारायण, सुरेश, बीरमती, रूपवती, जानो, मुकेश, रोशनी ने कहा कि गाव का सरपंच संपन्न लोगों से साठ-गाठ करके उनके प्लाट कटवा रहा है। इसमें पंचायत के अधिकारियों से उसने साठ-गाठ की हुई... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Feb 2015 07:06 PM (IST)
        

सड़क हादसे में एक की मौत, एक अन्य घायल

संवाद सहयोगी, अलेवा : जींद-असंध मार्ग पर नगूरा 132 केवी बिजली पावर हाउस के समीप कार चालक ने संतुलन खो दिया, जिससे कार पेड़ से जा टकराई। कार पेड़ से टकराने से चालक घायल तथा साथ में सवार उप्र निवासी युवक की मौके पर ही मौत हो गई है। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस ने मौके पर पहुचकर घटना का मुआयना कर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए जींद के सामान्य अस्पताल भेज दिया है। पुलिस ने चालक के पिता असंध न... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Feb 2015 07:05 PM (IST)
        

जींद सिनेमा

सिनेमा का नाम - रेड रॉक फिल्म - अब तक 56 टू समय - 09:30, 01:15, 03:15, 06:00, 08:00 फिल्म - एमएसजी समय - 10:00, 11:30, 02:45, 05:15, 08:30और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Feb 2015 07:03 PM (IST)
        

भजनों पर झूमे श्रद्धालु

यमुनानगर: श्री हनुमान मंदिर रामपुरा कालोनी में भजन कीर्तन का आयोजन किया गया। जिसमे सैकड़ों की संख्या में श्रद्धालुओं ने भाग लिया। समारोह में प्रचार कमेटी का गठन भी किया गया। मंदिर प्रागण में आयोजित भजन कीर्तन में भजन गायक मोंटी राजा, इंद्र राज राज दत्ता उर्फ भोला, भास्कर चंचल व राकेश शर्मा उर्फ स्वीटी ने अपने भजनों के माध्यम से श्रद्धालुओं को निहाल किया। श्रद्धालु भजनों पर इतने मगन् हुए कि झूमने ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Feb 2015 06:53 PM (IST)
        

12वीं कक्षा की छात्राओं ने बनाई सुंदर रंगोली

संवाद सहयोगी, अलेवा : खाडा गांव भगवान परशुराम सीनियर सेकेंडरी स्कूल में रगोली प्रतियोगिता आयोजित की गई। कार्यक्रम की अध्यक्षता शिक्षक राममेहर व मंच संचालन पुष्म रानी ने किया। रगोली में आठवीं से बारहवीं कक्षा की छात्राओं ने हिस्सा लिया। प्रतियोगिता में 12वीं कक्षा छात्राएं प्रथम, 11वीं कक्षा की द्वितीय स्थान पर रही। स्कूल संचालक त्रिलोक भारद्वाज ने अपने संबोधन में विद्यार्थियों को अधिक से अधिक संख... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Feb 2015 06:47 PM (IST)
        

सामान्य अस्पताल में हवन-यज्ञ

जागरण संवाददाता, जींद : सामान्य अस्पताल के मंदिर में पूजा अर्चना कर हवन-यज्ञ का आयोजन किया। इससे पहले कन्याओं को भोजन कराया गया। स्वास्थ्य कर्मियों ने प्रदेश व देश में अमन चैन की कामना की। बता दें कि स्वास्थ्य कर्मियों व चिकित्सकों के सहयोग से फाल्गुन माह की अष्टमी के दिन भंडारा व हवन यज्ञ आयोजित किया जाता है। इस मौके पर स्वास्थ्य कर्मियों व चिकित्सकों ने अपने कर्तव्य के प्रति ईमानदारी व निष्ठा स... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Feb 2015 06:34 PM (IST)
        

लोगों को सोच बदलने की जरूरत : श्योकंद

जागरण संवाददाता, जींद : जाट धर्मशाला में हरकोफैड पंचकुला द्वारा वार्षिक कार्य योजना के अनुसार विचार गोष्ठी का आयोजन किया गया। मुख्य अतिथि पूर्व आइएएस अधिकारी जयवंती श्योकंद ने कहा कि औरतों ने घाघरे पहले छोड़ दिए और सूट सलवार पहनने शुरू कर दिए। इसके लिए क्या सरकार ने कोई नया कानून बनाया था। यह बस सोच का फर्क है, सोच बदल गई और पहनावा बदल गया है। जब तक आपकी अपनी सोच नहीं बदलेगी, तब तक आप सशक्त नहीं ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Feb 2015 06:13 PM (IST)
        

कुछ भी नया नहीं मिलने से निराश हुए रेल यात्री

जागरण संवाददाता, जींद : हरियाणा से राज्यसभा सदस्य व रेलमंत्री सुरेश प्रभु ने बृहस्पतिवार को रेल बजट संसद में पेश किया। इस रेल बजट से जिले के लोगों को कुछ ही उम्मीदें थी, लेकिन जींद जिले को कोई खास सौगात नहीं मिल सकी। लोगों के अनुसार यह रेल बजट उन्हे ठीक-ठाक ही लगा। लोगों की माने तो उन्हें उम्मीद थी, कि जींद में रेल कोच फैक्टरी सहित नरवाना-पटियाला, जींद-हांसी रेलवे लाइन को मंजूरी मिल जाएगी, लेकिन... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Feb 2015 06:07 PM (IST)
        

साग हरियाणवी संस्कृति का हिस्सा : नरसीराम

संवाद सूत्र, उचाना : कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी की ओर से आयोजित रत्नावली युवा साग महोत्सव का बृहस्पतिवार को राजीव गाधी महाविद्यालय उचाना में शुभारंभ हुआ। महोत्सव की शुरुआत बागर शिक्षा समिति के प्रधान लाला नरसीराम ने दीप प्रवलित करके की। यह युवा साग महोत्सव चार दिनों तक चलेगा। इसका समापन 1 मार्च को होगा। साग का बुजुर्गो, छात्र-छात्राओं ने लुत्फ उठाया। महाविद्यालय में शुरू हुए रत्नावली युवा साग महोत्सव... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Feb 2015 06:04 PM (IST)
        

एक नजर

किसान महापंचायत को लेकर किया गांवों का दौरा जींद : स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट को लागू करवाने की माग को लेकर 18 मार्च को भारतीय किसान यूनियन के तत्वावधान में दिल्ली स्थित जंतर-मंतर पर आयोजित की जाने वाली राष्ट्रीय किसान महापंचायत को सफल बनाने के लिए प्रदेश स्तरीय किसान पंचायत का आयोजन 28 फरवरी को भाकियू पानीपत मुख्यालय में किया जाएगा। इसे लेकर भाकियू के जिला अध्यक्ष महेद्र घिमाना ने कई गावों का दौ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Feb 2015 06:02 PM (IST)
        

छात्राओं ने लूटी वाहवाही

संवाद सूत्र, नरवाना : एसडी कन्या स्कूल की बारहवीं कक्षा की छात्राओं की जूनियर छात्राओं ने विदाई दी। छात्राओं ने जमकर डांस किया। पार्टी के दौरान मंच संचालन कर रही छात्रा ने म्यूजिक रुकवा दिया। डास करने वाली छात्रा हैरान, म्यूजिक बंद क्यों किया? मंच संचालिका बोली, इतने पैसे में, इतना ही मिलेगा। पार्टी में छात्राओं ने अध्यापिकाओं को रैंप पर घुमाया। इस अवसर पर प्राचार्या नीना गुप्ता ने कहा कि विदाई सं... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Feb 2015 06:01 PM (IST)
        
(News from Jind, Haryana)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें