Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 01,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

जींद

रास्ता रोककर मारपीट, मामला दर्ज

संवाद सहयोगी, अलेवा : पुलिस ने हसनपुर निवासी एक व्यक्ति की शिकायत पर पांच लोगों के खिलाफ रास्ता रोककर मारपीट करने व जान से मारने की धमकी समेत विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। फिलहाल किसी भी आरोपी व्यक्ति की गिरफतारी नहीं हुई है। हसनपुर निवासी रामरतन ने पुलिस को शिकायत दी कि बृहस्पतिवार को गांव का कुबेर, अजय व नसीब उसके बेटे को घर से बाहर घूमने के लिए बुलाकर लेकर गए थे। इस दौरान तीनो ने... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 05:56 PM (IST)
        

एसपी से मिली पंचायत, शीघ्र खुलासे का आश्वासन

जागरण संवाददाता, जींद : अमरहेड़ी गांव से नाबालिग के अपहरण व हत्या के मामले में शनिवार को संगतपुरा की पंचायत सरपंच राजकुमार के नेतृत्व में एसपी से मिली। पंचायत ने एसपी के सामने पुलिस पर उदासीनता बरतने का आरोप लगाते हुए मामले की सही ढंग से जांच कराने तथा आरोपी युवक व अपहृत नाबालिग को शीघ्र बरामद करने की मांग की। एसपी ने पंचायत को आश्वस्त करते हुए कहा कि आरोपी को गिरफ्तार करने के लिए तीन टीमों का ग... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 05:31 PM (IST)
        

प्रश्नोत्तरी में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वालों को किया सम्मानित

जागरण संवाददाता, जींद : राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में जिलास्तरीय विज्ञान प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता हुई। आयोजन हरियाणा स्टेट काउंसिल फॉर साइंस एंड टेक्नालाजी विभाग की ओर से किया गया। मुख्य अतिथि प्राचार्य डॉ. वेदप्रकाश श्योराण ने एकत्रित विद्यार्थियों को विज्ञान की महत्ता एवं नवीन प्रयोगों की आवश्यकता से अवगत कराया। उन्होंने कहा कि विज्ञान मानव समाज को समग्र विकास की तरफ ले जाता है। विद्यार्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 06:46 PM (IST)
        

हत्या कर शव को खुर्द-बुर्द करने दो आरोपियों को जेल भेजा

जागरण संवाददाता, जींद : शहर थाना पुलिस ने भिवानी रोड अजमेर बस्ती निवासी एक युवक की हत्या कर शव को खुर्द-बुर्द करने के दो आरोपियों को गिरफ्तार कर अदालत में पेश किया। जहा से अदालत ने एक आरोपी को बोस्टल जेल हिसार तथा दूसरे को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया। अजमेर बस्ती निवासी राजेश ने 9 अगस्त को शहर थाना पुलिस को शिकायत दी कि उसका भाई कृष्ण 1 अगस्त को संदिग्ध परिस्थिति में घर से गायब हो गया। आसपास... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 06:43 PM (IST)
        

पेंशनरों ने सरकार के निर्णय का किया स्वागत

जागरण संवाददाता, जींद : पेंशनर एसोसिएशन की बैठक हुई। प्रदेश सरकार की ओर से पेंशनर्स को पंजाब की तर्ज पर पेंशन दिये जाने के निर्णय को तत्काल प्रभाव से लागू किये जाने की माग की। एसोसिएशन ने शुक्रवार को अग्रवाल धर्मशाला में जिला प्रधान किताब ¨सह भनवाला की अध्यक्षता में बैठक हुई। इसमें में सरकार के निर्णय का स्वागत किया गया, वहीं इसे एक नवंबर 2014 की बजाय 1 सितंबर से लागू करने की माग उठाई गई। किताब... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 06:28 PM (IST)
        

बिजली कर्मचारियों का धरना तीसरे दिन भी जारी, नारेबाजी

जागरण संवाददाता, जींद : कार्यकारी अभियंता के तानाशाही रवैये के विरोध में एचएसईबी वर्कर्स यूनियन का धरना तीसरे दिन भी जारी रहा। कर्मचारियों ने एक्सइएन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। बलवान सिंह व राजेश वर्मा ने कहा कि कार्यकारी अभियंता बिजली कर्मियों के प्रति तानाशाही रवैया अपनाए हुए है। उनके कार्यालय में बिजली कर्मचारियों की मागों से संबंधित फाइलें धूल फाक रही है, लेकिन उन पर कोई कार्रवाई नहीं की जा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 05:58 PM (IST)
        

बाबा सेन भगत के नाम पिंडारा में बनेगा आश्रम

जासं, जींद : पिंडारा तीर्थ स्थल पर सेन समाज की बैठक रामप्रकाश रामा की अध्यक्षता में हुई। सर्वसम्मति से फैसला लिया गया कि पिंडारा तीर्थ स्थल पर अखिल भारतीय संत शिरोमणि बाबा सेन भगत के नाम से एक आश्रम स्थापित किया जाएगा। इसके लिए तीर्थ स्थल पर सेन समाज की जमीन पहले से ही है। बैठक में इस काम को करने के लिए कार्यकारिणी का गठन किया गया। जय भगवान को प्रधान, सुरेश को उपप्रधान, कृष्ण को संरक्षक, रवींद्र... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 05:50 PM (IST)
        

शिक्षकों को साइबर कैफों से भरनी पड़ रही रिटर्न, परेशानी

जागरण संवाददाता, जींद : पांच लाख रुपये से अधिक की आमदनी वाले शिक्षकों को इन दिनों ऑनलाइन रिटर्न भरने में दिक्कतें आ रही हैं। उन्हें निजी साइबर कैफों का सहारा लेना पड़ रहा है। स्कूली क्लर्को को कंप्यूटर ज्ञान ज्यादा न होने के कारण ऑनलाइन फार्म स्कूल में नहीं भर पा रहे हैं, जिससे शिक्षक परेशान हैं। सरकार ने पांच लाख रुपये तक की आमदनी वाले व्यक्ति को इनकम टैक्स से फ्री किया हुआ है जबकि पांच लाख रुपय... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 05:21 PM (IST)
        

लोकायुक्त के आदेश के बाद भी डीसी कार्यालय ने जांच कर नहीं भेजी रिपोर्ट

जागरण संवाददाता, जींद : लोकायुक्त के आदेश भी जिला प्रशासन के लिए मायने नहीं रखते हैं। लगभग अढ़ाई माह पहले एक शिकायत पर लोकायुक्त ने डीसी कार्यालय को दिए जांच के मामले में आज तक कोई कार्रवाई नहीं हो सकी है और न ही डीसी कार्यालय की ओर से कोई रिपोर्ट लोकायुक्त भी नहीं सौंपी गई। अब दोबारा लोकायुक्त ने डीसी को आदेश जारी कर 45 दिन में रिपोर्ट करने को कहा है। हथवाला निवासी चांद राम ने 30 मई 2014 को लोका... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 05:16 PM (IST)
        

स्वर्ण पदक जीतकर लौटे खिलाड़ी का किया स्वागत

जागरण संवाददाता, जींद : दिल्ली में आयोजित नेशनल ओपन ताईक्वाडों प्रतियोगिता में ऐंचरा खुर्द गाव के कपिल रेड्डी ने 52 किलोग्राम भार वर्ग में स्वर्ण पदक हासिल किया है। बृहस्पतिवार को कपिल के गाव पहुंचने पर भव्य स्वागत किया गया। कपिल ने बताया कि प्रतियोगिता 23 से 24 अगस्त तक दिल्ली में आयोजित की गई थी। प्रतियोगिता में देशभर से 400 खिलाड़ियों ने भाग लिया था। उसने 52 किलो भार वर्ग में भाग लेते हुए द... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 06:19 PM (IST)
        

बूंदाबांदी ने बढ़ाई उमस व गर्मी

जागरण संवाददाता, जींद : लंबे समय से गर्मी व उमस की मार झेल रहे लोगों की परेशानी बृहस्पतिवार को ओर ज्यादा बढ़ गई है। एक बार तो सुबह लगा कि इंद्र देवता खूब बरसेंगे, लेकिन चंद बूंदे गिराकर इंद्र देवता लोगों को निराश करके आगे की तरफ बढ़ गए। इसके चलते दिन भर गर्मी व उमस का वातावरण बना रहा। गर्मी के चलते लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। बृहस्पतिवार को अधिकतम तापमान 36 डिग्री व न्यूनतम 25 डिग्री दर्ज... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 06:14 PM (IST)
        

शिक्षकों ने सीएम आवास पर प्रदर्शन करने का किया एलान

जागरण संवाददाता, जींद : हरियाणा मास्टर वर्ग एसोसिएशन के 31 अगस्त के रोहतक में मुख्यमंत्री आवास पर विशाल प्रदर्शन करेगी। प्रदेशाध्यक्ष रमेश मलिक व महासचिव विकास शर्मा ने कहा कि सरकार को गलत नीतियों के चलते मास्टर वर्ग सहित 60 हजार शिक्षकों के पदोन्नति अवसरों पर कुठाराघात हो रहा है। छह वर्षो से पीजीटी पदों पर पदोन्नतियां नहीं करने तथा पीजीटी पदों पर पदोन्नति में अध्यापन विषय को शर्त सोचने से मास्ट... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 06:07 PM (IST)
        

नहरी पानी न मिलने से किसानों में रोष

संवाद सहयोगी, अलेवा : शामदो माइनर पर लगने वाले नगूरां गांव के किसानों के खेतों तक पानी न पहुंचने के चलते किसानों में नहर विभाग के प्रति रोष है। नगूरां निवासी किसान साहब सिंह, महाबीर, विक्रम, सज्जन, राजेश कुमार, रोहताश, सतबीर, बलवान आदि ने बताया कि उनके खेत शामदो माइनर पर पड़ते हैं, लेकिन काफी समय से उनके खेतों तक माइनर का पानी नहीं पहुंच रहा है। इसके कारण उनकी फसलें सूखने के कगार पर है। उन्होंने... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 06:44 PM (IST)
        

विवि ने चार विषयों की दूसरी कट ऑफ लिस्ट जारी की

जागरण संवाददाता, जींद : चौ. रणबीर सिंह विश्वविद्यालय में बुधवार को चार विषयों की दूसरी कट ऑफ लिस्ट जारी की गई। इसके अलावा बीपीएड व एमपीएड के मेरिट सूची के आधार पर बुधवार को दाखिले किए गए। एमए इतिहास में ऑल इंडिया की अधिकतम मेरिट 77.33, हरियाणा सामान्य श्रेणी की अधिकतम 76.1 व न्यूनतम 65, एससी की अधिकतम 58.42 व न्यूनतम 57.83, एसबीसी की अधिकतम मेरिट 60.46 व न्यूनतम 58.58 प्रतिशत रही। एमए अर्थशास्त... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 06:41 PM (IST)
        

, दो काबू

जागरण संवाददाता, जींद : अजमेर बस्ती से 1 अगस्त को लापता युवक की हत्या कर शव को हासी ब्राच नहर में फेंका गया था। पुलिस ने हत्या की गुत्थी को सुलझाते हुए दो आरोपियों को गिरफ्तार कर अदालत में पेश किया, जहा से दोनों को दो दिन के रिमाड पर पुलिस को सौंप दिया। रिमाड के दौरान पुलिस आरोपियों से हत्या में शामिल अन्य युवकों के बारे में पूछताछ करेगी। अजमेर बस्ती निवासी कृष्ण गत एक अगस्त को संदिग्ध परिस्थिति ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 06:40 PM (IST)
        

मकानों के ताले तोड़कर लाखों के जेवरात और नकदी चोरी

जागरण न्यूज नेटवर्क, जींद : जिले में अलग-अलग स्थानों से चोरों ने मकानों के ताले तोड़कर सोना, चादी के जेवरात सहित लाखों रुपये की नकदी चोरी कर लिया। घटनाओं की सूचना मिलते ही संबंधित थाना पुलिस मौके पर पहुच स्थिति का जायजा लिया। पुलिस ने मकान मालिकों की शिकायत पर चोरी के मामले दर्ज कर लिया है। पुलिस मामलों की जांच कर रही है। स्कीम नंबर पाच निवासी रामकुमार ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि बीती रात ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 06:36 PM (IST)
        

हत्या के दो दोषियों को उम्र कैद की सजा

जागरण संवाददाता, जींद : अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश कंचन माही की अदालत ने हत्या मामले के दो दोषियों को उम्र कैद की सजा सुनाई है। इसके अलावा उन्हें 12-12 हजार रुपये जुर्माने के तौर पर भी अदा करने होंगे। जुर्माना न भरने पर दोषियों को तीन माह की अतिरिक्त सजा भुगतनी होगी। अदालत ने सबूतों के अभाव में मामले में दो युवकों को बरी कर दिया। रोहतक रोड पर ज्योति सेल्स एजेंसी चला रहे व्यापारी राजकुमार गो... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 06:15 PM (IST)
        

शिक्षा विभाग ने शिक्षक को किया निलंबित

संवाद सहयोगी, अलेवा :खांडा गांव के राजकीय स्कूल में एक दूसरी कक्षा की छात्रा के साथ छेड़छाड़ के मामले में परिजनों द्वारा शिक्षा विभाग के उच्च अधिकारियों को स्कूल में कार्यरत एक अध्यापक के खिलाफ शक जाहिर करने पर दी शिकायत के आधार पर विभाग द्वारा स्कूल में कार्यरत शिक्षक नरेंद्र कुमार को निलंबित कर दिया है। हालांकि इस मामले में गांव की पंचायत व पुलिस अब भी पूरी तरह से खामोशी की चादर ओढे़ हुए हैं। कर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 Aug 2014 07:16 PM (IST)
        

उरलाना के पास नहर में मिला युवक का शव

संवाद सूत्र, सफीदों : रविवार को सफीदों के निकट हासी-बुटाना नहर में डूबे युवक का शव मंगलवार को उरलाना गाव के गुरुद्वारे के पास से नहर में मिला। पिछले दो दिनों से तलाश की जा रही थी, लेकिन प्रशासन शव को नही ढूढ पाया था। जिससे नाराज होकर कल मृतक युवक के परिजनों ने जींद-पानीपत मार्ग जाम कर दिया था। आज प्रशासन ने शव को ढूढने के लिए हरियाणा पुलिस के चार गोताखोरों को बुलाया था। गोताखोरों ने शव को ढूढने के... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 Aug 2014 06:57 PM (IST)
        

हमला करने के आरोप में महिला सहित तीन गिरफ्तार

संवाद सूत्र, जुलाना : बुराहडेर गाव में 46 दिन पहले पानी चोरी पकड़ने गई सिंचाई विभाग की टीम व पुलिस पर हमला करने के आरोप में पुलिस ने एक महिला सहित तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। मामला एसडीओ की शिकायत पर दर्ज हुआ था। 10 जुलाई की देर रात सिंचाई विभाग की एक टीम गाव बुराडेहर में नहरी पानी चोरी करने वाले चोरों को पकड़ने के लिए गई हुई थी। इस टीम में सिंचाई विभाग के एसडीओ व जेई के अलावा बिजली व सिंचाई था... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 Aug 2014 06:57 PM (IST)
        
(News from Jind, Haryana)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें