जींद

  • 1900 से अधिक पद खाली, कैसे होगी विद्यार्थियों की पढ़ाई

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 12:58 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, जींद : जिले में शिक्षकों के विभिन्न कैटेगरी के लगभग 1900 से अधिक पद खाली पड़े हुए हैं। ऐसे में जब परीक्षाएं सिर पर हैं, तो विद्यार्थियों को अपनी पढ़ाई को लेकर दिक्कतें आ रही हैं। कोई ट्यूशन के जरिये तो कोई अतिरिक्त समय देकर तैयारी करने में जुटा हुआ है। शिक्षकों के पद खाली होने की परेशानी कोई नई नहीं है, लेकिन विभाग को जानकारी होने के बावजूद इस तरफ ध्यान नहीं दे रहा है और इसका सीधा ... और पढ़ें »

  • सीएम ¨वडो को हकीकत का आईना दिखा रहे अधिकारी

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 06:52 PM (IST)

    सुशील टुर्ण, जींद जिले में सीएम विंडो को खुले लगभग एक वर्ष चुका है। सीएम ¨वडो पर शिकायत देने के बाद शिकायतकर्ता को उम्मीद होती है कि जल्द ही उसकी समस्या का समाधान हो जाएगा, लेकिन उसकी शिकायतों का समाधान नहीं होता है। विकास एवं पंचायत विभाग से संबंधित जिले में पें¨डग शिकायतों का शतक पूरा होने से महज तीन कदम दूर खड़े हैं। जिले के लघु सचिवालय में सीएम ¨वडो पर शिकायतकर्ताओं की लंबी लाइन इस उम्मीद ... और पढ़ें »

  • जिला स्के¨टग प्रतियोगिता में हर्ष ने जीता रजत

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 06:37 PM (IST)

    फोटो नंबर--20-- जागरण संवाददाता, जींद : जीडी गोयंका स्कूल के कक्षा छठी के छात्र हर्ष ने सात फरवरी को देवीलाल स्कूल, नरवाना में आयोजित जिला स्तरीय स्के¨टग प्रतियोगिता अंडर-12 में दूसरे स्थान पर रहकर रजत पदक हासिल किया। विद्यालय प्रांगण में स्वागत के साथ प्राचार्या रीटा अरोड़ा ने हर्ष को इस उपलब्धि पर सम्मानित करते हुए उसके अभिभावकों को बधाई दी तथा अन्य बच्चों को भी जीवन में निरंतर अग्रसर होने के... और पढ़ें »

  • एक नजर-3

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 06:34 PM (IST)

    कीटनाशक, बीज, खाद विक्रेताओं ने बंद रखी अपनी दुकानें उचाना : केंद्र सरकार द्वारा पांच नवंबर 2015 को जारी नोटिफिकेशन पेस्टीसाइड के लिए बीएससी पास योग्यता अनिवार्य किए जाने के फैसले पर कीटनाशक, बीज, खाद विक्रेताओं ने अपनी-अपनी दुकानें बंद रखी। द हरियाणा स्टेट सीड्स पेस्टीसाइड एंड फर्टिलाइजर डीलर एसोसिएशन के उप प्रधान सुरेंद्र गर्ग ने कहा कि जिला स्तर पर डीसी के माध्यम से पीएम नरेंद्र मोदी, केंद्री... और पढ़ें »

  • हत्यारोपियों की गिरफ्तारी के लिए एसपी से मिले ग्रामीण

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 06:31 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, जींद : रामराये खेड़ा गांव के निवासी मंगलवार को एसपी अभिषेक जोरवाल से मिले। उन्होंने एसपी से मांग की कि रामराये खेड़ा गांव में दो दिन पहले भूमि विवाद में मां और बेटे की गोली मारकर हत्या करने वाले सभी आरोपियों को जल्द गिरफ्तार किया जाए। एसपी से मिलने के लिए आए लोगों ने कहा कि रामराय खेड़ा में जमीनी विवाद में गांव के कृष्ण और उसकी मां सतवंती की घर में घुसकर गोली मारकर हत्या कर दी गई थी... और पढ़ें »

  • दंत शिविर में बच्चों की हुई जांच

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 06:30 PM (IST)

    फोटो नंबर--19-- संवाद सूत्र, सफीदों : अंटा कालोनी के किडजी स्कूल में दंत चिकित्सा शिविर लगाया गया। इसमें दंत रोग विशेषज्ञ द्वारा स्कूल के सभी बच्चों के दांतों की जांच की गई। इसमें कुछ बच्चों को जांच के आधार पर उचित परामर्श व इलाज के लिए सलाह दी गई। इस मौके पर डॉ. ज्योति ने बच्चों को दांतों की देखभाल रखने के लिए महत्वपूर्ण जानकारी देते हुए कहा कि दांतों की सफाई और उन्हें रोग मुक्त रखना हमारे लि... और पढ़ें »

  • आज से शुरू होगी महिला जोनल कॉलेज वालीबॉल प्रतियोगिता

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 06:28 PM (IST)

    आठ जिलों की टीम लेंगी हिस्सा, इंटर कॉलेज के फाइनल में उचाना की राजीव गांधी की टीम ने इंदिरा गांधी कैथल की टीम को हराया फोटो नंबर--24-- संवाद सूत्र, उचाना : कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय कुरुक्षेत्र द्वारा राजीव गांधी महाविद्यालय में आयोजित इंटर कॉलेज महिला वालीबॉल प्रतियोगिता में जिले के राजीव गांधी महाविद्यालय उचाना की टीम ने कैथल की इंदिरा गांधी महाविद्यालय की टीम को पराजित करके इंटर जोनल प्रति... और पढ़ें »

  • एक नजर-2

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 06:24 PM (IST)

    ट्रक की टक्कर में बाइक सवार घायल सफीदों : ऐंचरा कलां गांव के पास एक ट्रक की टक्कर से बाइक सवार दो व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गए। घटना को अंजाम देर ट्रक चालक गाड़ी लेकर मौके से फरार हो गया। हालांकि बताया जा रहा है कि गाड़ी का नंबर लिया गया है। दोनों घायलों को उपचार के लिए खानपुर पीजीआइ में दाखिल करवाया गया है, जिसकी सूचना पुलिस को दी गई है पुलिस मामले की कार्रवाई कर रही है। यह जानकारी देते हुए ठे... और पढ़ें »

  • विद्यार्थियों ने रेलवे के बारे में ली जानकारी

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 06:20 PM (IST)

    फोटो नंबर--27-- संवाद सूत्र, सफीदों : मंगलवार को कर¨सधु गांव के पीडीएम ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूट में पोलिटेक्निकल डिप्लोमा के सिविल इंजीनिय¨रग के विद्यार्थियों ने सफीदों रेलवे स्टेशन पर प्रशिक्षण प्राप्त किया। इसमें सफीदों रेलवे स्टेशन अधीक्षक सत्यदेव चौबे ने विद्यार्थियों को भारतीय रेलवे की कार्यविधि एवं रखरखाव के साथ-साथ निर्माण संबंधी जानकारी दी। इस प्रशिक्षण में सफीदों रेलवे स्टेशन मास्टर अशोक ... और पढ़ें »

  • व्यापारी कल्याण बोर्ड की मांग ने फिर पकड़ा जोर

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 06:19 PM (IST)

    संवाद सूत्र, नरवाना : प्रदेश व्यापार मंडल ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल से व्यापारियों के कल्याण के लिए व्यापारी कल्याण बोर्ड गठित करने की मांग की है। व्यापार मंडल के प्रधान अचल मित्तल ने बताया कि यह मांग 2005 में पूर्व की हुड्डा सरकार में अखिल भारतीय व्यापार मंडल के राष्ट्रीय महासचिव व प्रदेश व्यापार मंडल के प्रधान बजरंग दास गर्ग के नेतृत्व में व्यापार मंडल के प्रदेश के सभी व्यापारियों द्वारा रखी गई थ... और पढ़ें »

  • सागर ने जीता गोल्ड मेडल

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 06:18 PM (IST)

    फोटो नंबर--03-- जागरण संवाददाता, जींद: महर्षि विद्यालय मंदिर स्कूल के छात्र सागर ने पुणा में आयोजित हुई ताइक्वांडो चैंपियनशिप के 35 आयुवर्ग भार में गोल्ड मेडल हासिल कर अपने स्कूल व जिले का नाम रोशन किया। इस प्रतियोगिता में 33 टीमों ने भाग लिया, जिसमें सागर को महाराष्ट्र कमीश्नर द्वारा सम्मानित किया गया। सागर की इस कामयाबी से महर्षि स्कूल के स्टाफ व माता-पिता का भरपूर सहयोग रहा। सागर की इस कामया... और पढ़ें »

  • हम किसी बिरादरी का नहीं छीन रहे हक : डॉ. श्योकंद

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 06:17 PM (IST)

    संवाद सूत्र, नरवाना : लघु सचिवालय में चलाया जा रहा अखिल भारतीय आदर्श जाट महासभा का सद्बुद्धि अनशन मंगलवार भी जारी रहा। अनशन की अध्यक्षता रिटायर्ड सीएमओ डॉ. किताब ¨सह श्योकंद ने की। उन्होंने बताया कि महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. पनवजीत बनवाला के नेतृत्व में प्रतिनिधिमंडल मुख्यमंत्री के बुलावे पर चंडीगढ़ गए हैं, जिसमें विभिन्न संगठनों के जाट नेता भाग लेने वाले हैं, इसलिए अनशन स्थल पर मंगलवार को... और पढ़ें »

  • हरियाणा की टीम रही तीसरे स्थान पर

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 06:09 PM (IST)

    संवाद सूत्र, उचाना : नागपुर (महाराष्ट्र) में 31 जनवरी से पांच फरवरी तक आयोजित हुई नेशनल वालीबॉल प्रतियोगिता में हरियाणा की टीम तीसरे स्थान पर रही। टीम में जिले की उचाना खुर्द गांव की नेहा, निशा, सोनिया, मंजू शामिल थी। कोच मिया ¨सह श्योकंद ने बताया कि हरियाणा की टीम ने अपने पुल के सभी मैच जीतकर क्वार्टर फाइनल में स्थान बनाया। महाराष्ट्र को क्वार्टर फाइनल में 3-2 से पराजित करके सेमीफाइनल में जगह बना... और पढ़ें »

  • बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ सम्मेलन 11 को

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 06:03 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, यमुनानगर : महिला एवं बाल विकास परियोजना अधिकारी जगाधरी ने बताया कि 11 फरवरी की सुबह 11 बजे पंचायत भवन यमुनानगर में नगर निगम पार्षदों के लिए बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ पर सम्मेलन का आयोजन किया जा रहा है। इस सम्मेलन में लोगों को बेटियों के प्रति जागरूकता फैलाने पर जोर दिया जाएगा ताकि कन्या भ्रूण हत्या जैसी बुराई को जड़ से समाप्त किया जा सके।और पढ़ें »

  • जनगणना के लिए प्रगणकों की लगाई ड्यूटी

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 05:51 PM (IST)

    संवाद सूत्र, नरवाना : राष्ट्रीय जनगणना 2011 की जानकारी को अपडेट करने के लिए स्थानीय केएम राजकीय महाविद्यालय में आंगनबाड़ी वर्करों को प्रशिक्षण देने के लिए कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में तहसीलदार बालकिशन द्विवेदी, जनगणना निदेशालय से आए जसबीर ¨सह व रश्मि सैनी ने आंगनबाड़ी वर्करों को प्रशिक्षण दिया। उन्होंने बताया कि प्रशिक्षण का उद्देश्य मुख्य रूप से राष्ट्रीय जनगणना 2011 के जनगणना रजिस्टर... और पढ़ें »

  • दूसरे दिन भी जारी रही एंबुलेंस की हड़ताल

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 05:46 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, जींद : शहर में प्राइवेट एंबुलेंस एसोसिएशन की हड़ताल मंगलवार को भी जारी रही। इससे मरीजों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा है। एसोसिएशन के जिला प्रधान सुनील ने कहा कि जब तक प्रदेश सरकार पीजीटी टैक्स को माफ करने की घोषणा नहीं करेगी, तब तक सरकार के खिलाफ हड़ताल जारी रहेगी। शहर में अनेक संस्थाओं के प्रतिनिधियों ने अपना समर्थन एसोसिएशन को देने की घोषणा की है। सरकार ने पिछले वर्ष इस टैक... और पढ़ें »

  • एसएचओ के आश्वासन पर शव उठाने को राजी हुए ग्रामीण

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 05:44 PM (IST)

    संवाद सूत्र, नरवाना : खानपुर गांव के एक युवक का शव सोमवार को खेत में मिला था। परिजनों ने उसकी हत्या का आरोप लगाते हुए आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की। आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए कस्बे के नागरिक अस्पताल में सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण इकट्ठा हुए। एसएचओ के आश्वासन पर पोस्टमार्टम के बाद अस्पताल से ग्रामीण शव ले जाने को राजी हुए। 5 फरवरी की शाम को पवन बिना बताए घर से कहीं चला गया था। परिजनों ने ब... और पढ़ें »

  • सफीदों और जुलाना के विधायकों को देंगे ज्ञापन

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 05:21 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, जींद : सरकार की जन और कर्मचारी विरोधी नीतियों के विरोध में सरकारी कर्मचारी 11 फरवरी को सफीदों के विधायक जसबीर देशवाल और 12 फरवरी को जुलाना के विधायक परमेंद्र ढुल को ज्ञापन देकर विधानसभा में कर्मचारियों की मांग बुलंद करने की मांग करेंगे। सर्व कर्मचारी संघ के जिला प्रधान रामफल दलाल, सचिव सतीश शर्मा व प्रेस सचिव राममेहर वर्मा ने बताया कि इसके अलावा सातवे वेतन आयोग में कर्मचारी विरो... और पढ़ें »

  • दुकानें सील करने पर रोष

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 05:17 PM (IST)

    नरवाना : नगर परिषद के पूर्व प्रधान कैलाश ¨सगला और व्यापार मंडल के प्रधान सज्जन बंसल ने नप की दुकानों का किराया बकाया होने से सोमवार को सील करने की कड़ी आलोचना की। प्रधान सज्जन बंसल इस मामले को लेकर मंगलवार को नप प्रशासन से मिले और दुकानदारों की समस्याओं से उनको अवगत कराया। उन्होंने बताया कि बाजार में ग्राहक न होने के कारण दुकानदारों को आर्थिक परेशानी का सामना करना पड़ रहा है, जिससे दुकानदार अपना किर... और पढ़ें »

  • जागा प्रशासन, कराई गंदे पानी की निकासी

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 05:14 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, अलेवा : नगूरां गांव में सड़क के साथ लगते बंद नालों को प्रशासन ने खोल दिया है। उससे नगूरां गांव दुकानदारों ने राहत की सांस ली है। नगूरां गांव स्थित बस स्टैंड पर पीडब्लयूडी के बनाए नाले अवरुद्ध होने से गंदा पानी दुकानों के सामने भर गया था। इससे नाराज दुकानदारों ने नगूरां बस स्टैंड पर सड़क के बीचों-बीच अवरोधक डालकर जींद-असंध मार्ग पर जाम कर दिया था। दुकानदारों के रास्ते को जाम करने से प... और पढ़ें »

(News from Jind, Haryana)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें