Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 01,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

जींद

सर्दी की शुरुआत होते ही निमोनिया ने दी दस्तक

जागरण संवाददाता, कैथल : सर्दी की शुरुआत होते हीनिमोनिया ने भी दस्तक दे दी। इंदिरा गांधी मल्टी स्पेशलिटी अस्पताल सहित शहर के निजी अस्पतालों में 15 से 20 प्रतिशत बच्चे निमोनिया से ग्रस्त हैं। जैसे-जैसे ठंड बढ़ रही है मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है। सर्दी के मौसम की शुरूआत होने के साथ ही सुबह व सायं के समय ठंड बढ़ने लगी है। इस मौसम में निमोनिया बीमारी ने भी बच्चों को अपनी चपेट में लेना शुरू क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 06:01 PM (IST)
        

स्काउट्स में होनी चाहिए देश सेवा भावना : जोगेंद्र

जागरण संवाददाता, जींद : सच्चा स्काउट अपने लिए नहीं बल्कि देश के लिए सेवा भावना रखता है। इसी भावना के चलते आज स्काउट अपनी छाप छोड़ता जा रहा है। यह बात जिला शिक्षा अधिकारी जोगेंद्र सिंह हुडडा ने हरियाणा राज्य भारत स्काउट एवं गाइड के तत्वावधान में निराकार ज्योति निकेतन विद्या मंदिर खरकरामजी चल रहे तृतीय सोपान कैंप के दौरान कैंप में आए स्काउट के बच्चों को संबोधित करते हुए कहीं। उन्होंने कहा कि प्रत्ये... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 06:40 PM (IST)
        

गेहूं के समर्थन मूल्य में बढ़ोतरी किसानों से मजाक : श्योकंद

जागरण संवाददाता, जींद : अखिल भारतीय किसान सभा हरियाणा के राज्य उपाध्यक्ष का. फूल सिंह श्योकंद ने गेहूं के समर्थन मूल्य में 50 रुपये प्रति क्विंटल की बढ़ोतरी को किसानों के साथ भद्दा मजाक बताया है। जारी प्रेस ब्यान में उन्होंने कहा कि पिछले वर्ष में खाद, दवाई, बीज, डीजल व ठेके के दामों में भारी बढ़ोतरी हुई है, गेहूं के समर्थन मूल्य 2000 रुपये प्रति क्विंटल की बढ़ोतरी होनी चाहिए थी, क्योंकि एक तरफ क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 06:39 PM (IST)
        

प्राचार्य व उपप्राचार्य के खिलाफ एकजुट होंगे अभिभावक

जागरण संवाददाता, जींद : नरवाना रोड पर स्थित क्राइस्ट राजा स्कूल छटी से 10 तक के विद्यार्थियों को जबरदस्ती फेल करने के आरोपों के चलते फिर सुर्खियों में है। स्कूल में पढ़ रहे विद्यार्थियों के अभिभावकों ने आज यानी 31 अक्टूबर को स्कूल प्राचार्या व उप-प्राचार्या के रवैये के खफा होकर एकजुट होने का निर्णय लिया है। पटियाला चौक निवासी रिंकू व कमल वर्मा ने बताया कि स्कूल की प्राचार्या व उप-प्राचार्या विद्य... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 06:33 PM (IST)
        

करियाना की दुकान में आग से हजारों रुपये का सामान जला

संवाद सहयोगी, अलेवा : नगूरां गांव स्थित एक करियाना स्टोर की दुकान में बुधवार देर रात को संदिग्ध परिस्थितियों के चलते आग लगने से हजारों रुपये का सामान जलकर राख हो गया। दुकान के आसपास रह रहे दुकानदारों ने दुकान से धुआं निकलता देखकर इसकी सूचना दुकान मालिक को दी। दुकान मालिक ने मौके पर पहुंचकर लोगों के सहयोग से दुकान में लगी आग को बुझाया। जब तक दुकान में लगी आग को बुझाया जाता तब तक दुकान में रखे ची... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 06:20 PM (IST)
        

शिक्षकों ने बच्चों को पढ़ाया संस्कारों का पाठ

जागरण संवाददाता, जींद : दैनिक जागरण के संस्कारशाला कार्यक्रम के तहत बृहस्पतिवार को अर्बन एस्टेट स्थित मोतीलाल स्कूल में शिक्षिका ने अपने क्लास रूप में विद्यार्थियों को संस्कारों का पाठ पढ़ाया। दैनिक जागरण की 10 नवंबर को आयोजित होने वाले परीक्षा के लिए जिले से हजारों की संख्या में विद्यार्थियों ने ऑनलाइन आवेदन किया था। संस्कारशाला परीक्षा में कक्षा तीसरी से 12वीं कक्षा तक बच्चे तीन अलग-अलग कैटगरी म... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 06:19 PM (IST)
        

जमीन का सौदा कर हड़पी साढे़ छह करोड़

जागरण संवाददाता, जींद : मिनी बाईपास निर्जन के पास 35 कनाल दो मरले जमीन का सौदा कर चार भाइयों ने कुछ खरीदारों से करीब साढ़े छह करोड़ रुपये की राशि हड़प ली। पैसे वापस मांगने पर आरोपियों ने जान से मारने की धमकी दी। पुलिस ने पीड़ित पक्ष की शिकायत पर निर्जन गांव के चार सगे भाइयों के खिलाफ धोखाधड़ी करने, अमानत में ख्यानत व जान से मारने की धमकी देने का मामला दर्ज किया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। हिस... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 06:11 PM (IST)
        

औचक निरीक्षण में मिले तीन कर्मचारी गैर हाजिर

संवाद सहयोगी, अलेवा : भाजपा सरकार में नवनियुक्त स्वास्थ्य मंत्री के सख्त रवैये के बाद पीएचसी स्तर के अधिकारियों ने भी कड़ा रूख अख्तियार कर लिया। पीएचसी डाहौला के एमओ डॉ. सोमबीर ने सीएचसी कडेंला में ट्रेनिंग के बाद करीब तीन बजकर 30 मिनट पर डाहौला पीएचसी का औचक निरीक्षण किया। औचक निरीक्षण के दौरान पीएचसी में तैनात एएनएम सुनीता देवी, सुपरवाइजर फीमेल बिमला देवी तथा क्लास फोर महिपाल आदि कर्मचारी गैर ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 06:10 PM (IST)
        

गुरुद्वारा के पास संतुलन बिगड़ने से ट्रक पलटा, लगा जाम

जागरण संवाददाता, जींद : रानी तालाब स्थित गुरुद्वारा के पास धान के कट्टों को कुरुक्षेत्र ले जा रहा एक ट्रक असंतुलित होकर पलट गया। ट्रक के सड़क पर पलटने के चलते यहा कुछ समय के लिए यातायात बाधित हो गया। घटना की सूचना मिलते ही आसपास के लोग मौके पर पहुंच गए और सड़क पर गिरे गेहू के कट्टों को उठा सड़क किनारे रख दिया और रास्ता बहाल किया। हादसे में ट्रक चालक बाल-बाल बच गया। ट्रक गिरने की सूचना पाकर पुलिस भी... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 06:07 PM (IST)
        

प्लॉट मालिक को बनानी होगी चहारदीवारी

जागरण संवाददाता, जींद : विभागीय अधिकारियों को सूचित किए बगैर जिला सामान्य अस्पताल की दीवार गिराए जाने की घटना के बाद बुधवार को डिप्टी सिविल सर्जन व सुपरिटेडेंट ने घटना स्थल का निरीक्षण किया। अधिकारियों के पहुंचने के बाद प्लॉट मालिक ने अस्पताल की तोड़ी गई दीवार को स्वयं बनवाने का आश्वासन दिया। मंगलवार को अस्पताल के साथ हुडा कांपलेक्स में बेसमेंट निर्माण के लिए खुदाई करते समय अस्पताल की दीवार गिरा ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 05:28 PM (IST)
        

खूब फल-फूल रहा अवैध कमेटियों का धंधा

संवाद सहयोगी, अलेवा : क्षेत्र में कई वर्षो से फल-फूल रहा अवैध कमेटी का धंधा। जहां एक ओर इस धंधे से जुडे़ व्यापारियों के लिए कामधेनु गाय की तरह साबित हो रहा है, दूसरी ओर इस धंधे के कारण सरकार को कर चोरी के रूप में हर महीने लाखों रुपये चूना लग रहा है। क्षेत्र में ग्रुप बनाकर कमेटी डालने वाले लोगों की इन बेनामी सोसायटियों का न तो कोई रजिस्ट्रेशन होता है और न ही कोई कानूनी मापदंड। इनके द्वारा अपनाया... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 05:15 PM (IST)
        

महिला ने ससुराल पक्ष के लोगों पर लगाए गंभीर आरोप

जागरण संवाददाता, जींद : शहर की भटनागर कालोनी में रह रही एक महिला ने अपनी ही ससुराल पक्ष के लोगों पर दहेज के लिए प्रताड़ित करने, उसके साथ कुकर्म करने, अश्लील फिल्म बनाने, जान से मारने की धमकी देने समेत कई गंभीर आरोप लगाए है। शहर थाना पुलिस ने पीड़िता की शिकायत पर आरोपी पति, सास व ससुर के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। भटनागर कालोनी निवासी एक व्यक्ति ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Oct 2014 06:59 PM (IST)
        

धमकी देने का आरोपी गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, जींद : जुलाना थाना पुलिस ने करेला गांव में घर में घुसकर मारपीट करने तथा जान से मारने की धमकी देने के एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है। गाव करेला निवासी संजय ने गत 27 अगस्त को जुलाना थाना पुलिस को दी शिकायत में बताया था कि गत दिवस वह घर पर बैठा हुआ था। गाव का राहुल उसके मकान में घुस आया और हमला कर घायल कर दिया। बचाव में शोर मचाए जाने पर परिजन तथा पड़ोस... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Oct 2014 06:56 PM (IST)
        

औचक निरीक्षण में पाच कर्मचारी मिले नदारद

संवाद सूत्र, नरवाना : मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर द्वारा कामकाज संभालते ही उपमंडल स्तर पर प्रशासनिक अधिकारियों ने भी अपने कामकाज को सुचारु रूप से चलाने के लिए कार्यालयों का औचक निरीक्षण करना शुरू कर दिया है। इससे कर्मचारियों में हड़कंप मच गया है। इसी कड़ी में मंगलवार को एसडीएम सुमित कुमार ने पत्रकारों की एक प्रेस कान्फ्रेंस बुलाई और कहा कि सभी विभागाध्यक्षों की प्रात: बैठक ली थी, तो बैठक में सभी अ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Oct 2014 06:50 PM (IST)
        

पशु-क्रूरता के आरोप में सात गिरफ्तार

संसू, नरवाना : पुलिस ने बीती रात्रि दो ट्रकों में ठूस-ठूंसकर भरे पशुओं के साथ सात व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है। शहर थाना से मिली जानकारी के अनुसार पुलिस को सूचना मिली कि पटियाला की तरफ से दो ट्रकों में पशुओं को भरकर उत्तर प्रदेश की तरफ ले जा रहे है। पुलिस सूचना मिलते ही मौके पर पहुची और दिल्ली-पटियाला राष्ट्रीय राजमार्ग पर दोनों ट्रकों को रुकवा लिया। पुलिस ने जब दोनों ट्रकों की तलाशी ली तो उन्हो... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Oct 2014 06:49 PM (IST)
        

प्रवासी मजदूर की नहर में डूबने से मौत

संवाद सूत्र, सफीदों : अंटा गांव में नहर से मछली पकड़ते समय एक प्रवासी मजदूर की नहर में गिरने से मौत हो गई। मृतक बिहार का रहने वाला था। पुलिस ने मौके पर पहुच कर शव को कब्जे में लेकर कार्रवाई शुरू कर दी है। मूल रूप से बिहार के रहने वाला मूलचंद अंटा गाव में हासी-बुटाना नहर में मछली पकड़ने गया था। इसी दौरान उसका संतुलन बिगड़ गया और वह नहर में जा गिरा। इससे मूलचंद को गंभीर चोट लगने के कारण उसकी मौत हो ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Oct 2014 06:47 PM (IST)
        

मॉडलों के माध्यम से दर्शाई समस्याएं

जागरण संवाददाता, जींद : गोपाल विद्या मंदिर वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में चल रहे राज्य स्तरीय विज्ञान मेले के दूसरे दिन 160 प्रतिभागियों ने भाग लिया। प्रतिभागियों ने वनों का महत्व, घरों के पुकार, आपदा प्रबंधन जीवों का क्रमिक विकास, जल एक अमूल्य संसाधन, कार्बन के अपरूप आदि विषयों पर मॉडल बनाए। वैदिक गणित में शिशु व बाल वर्ग में गोपाल विद्या मंदिर प्रथम, गणित मॉडल में गीता कन्या कुरुक्षेत्र ने पहला,... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Oct 2014 06:08 PM (IST)
        

'औरों को नसीहत, खुद मिया फजियत'

जागरण संवाददाता, जींद : शहर के स्कूलों व कॉलेजों में भले ही स्वच्छ भारत के तहत सफाई रखने का पाठ बच्चों को पढ़ाया जाए, मगर स्कूलों व कॉलेजों के सामने ही गंदगी के ढेर लगे देखे जा सकते हैं। शहर का एकाध स्कूल ही ऐसा होगा, जहां पर गंदगी के ढेर न लगे हो। शहर के एसडी स्कूल के सामने दौरा करने पर पाया कि यहां पर मुख्य गेट के सामने ही गंदगी के ढेर लगे हुए हैं। स्कूलों में बच्चों को साफ सफाई का पाठ पढ़ाया जा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Oct 2014 06:02 PM (IST)
        

दुराचार का दोषी अध्यापक को 14 वर्ष की सजा और जुर्माना

जागरण संवाददाता, जींद : अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश कंचन माही की अदालतने सोमवार को छात्रा से दुराचार करने के दोषी पाए गए अध्यापक को 14 वर्ष कैद की सजा सुनाई है। इसके अलावा अध्यापक को 25 हजार रुपये जुर्माने की भी सजा सुनाई गई है। जुर्माना राशि अदा न करने पर अध्यापक को दो माह का अतिरिक्त कारावास भुगतना होगा। अभियोजन पक्ष के अनुसार 10 सितंबर 2013 को पटियाला चौक निवासी एक छात्रा ने शहर थाना पुल... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Oct 2014 06:54 PM (IST)
        

एक नजर

कांग्रेस के भ्रष्टाचार से मिला छुटकारा : राणा सफीदों : विधानसभा चुनावों में प्रदेश की जनता ने भाजपा को पूर्ण बहुमत के साथ सत्ता सौंपकर कांग्रेस के भ्रष्टाचार से छुटकारा पा लिया है। यह बात भाजपा के जिला महामंत्री अमरपाल राणा ने मुआना गांव में ग्रामीणों को संबोधित करते हुए कहे। भाजपा को पूर्ण बहुमत देने पर प्रदेश की जनता का आभार व्यक्त करते हुए उन्होंने कहा कि प्रदेश की भाजपा सरकार विकास को प्राथ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Oct 2014 06:27 PM (IST)
        
(News from Jind, Haryana)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें