जींद

  • मासूम मानवी के दिल का हुआ आपरेशन

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 06:14 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, जींद : समाजसेवी संस्था सृष्टि फाउंडेशन द्वारा ईगराह निवासी छह माह की बच्ची मानवी के दिल का सफल आपरेशन करवाया गया है। मासूम अभी अस्पताल में ही है। सृष्टि फाउंडेशन के प्रवक्ता बल¨वद्र ¨सह ने बताया कि ईगराह निवासी ओमबीर की छह माह की बच्ची मानवी जन्म से ही दिल की गंभीर बीमारियों से ग्रस्त थी। ओमबीर ने बच्ची के दिल के आपरेशन के लिए सृष्टि संस्था के सदस्यों से संपर्क किया। ऐसा पहली बा... और पढ़ें »

  • बेलरखां में तीर्थ वाले तालाब की शुरू हुई खोदाई

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 05:25 PM (IST)

    संवाद सूत्र, नरवाना : तालाब की खोदाई करके उनमें साफ पानी डलवाने का अभियान का असर बेलरखां में भी दिखने लगा है। गांव में प्रशासन के सहयोग से तीर्थ वाले तालाब की खोदाई शुरू कर दी गई है। इसके लिए सरपंच शीला देवी, जोगीराम, राममेहर, पूर्व सरपंच साधुराम, उदय ¨सह चोपड़ा, पूर्व सरपंच बदन ¨सह, पंच रमेश कुमार, सुभाष, प्रवीण धीमान, बलवान, राजेश ने दैनिक जागरण का आभार जताया। उन्होंने कहा कि दैनिक जागरण का ताला... और पढ़ें »

  • मां-बहन की कोई बेइज्जती करे तो ले लो जान : डीजीपी

            
    DGP says, if any person insult mother or sister to  take his lifeUpdated on: Fri, 27 May 2016 10:56 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, जींद। हरियाणा के डीजीपी केपी सिंह के विवादित बयान पर बवाल मच गया है। उन्होंने कहा था कि अगर कोई आपके सामने किसी मां या बहन की बेइज्जती करता है तो कानून अधिकार देता है कि आप उसकी जान ले लें। इस बीच, प्रदेश के कृषि मंत्री ओपी धनखड़ ने इसका समर्थन करते हुए कहा कि डीजीपी की चेतावनी उन लोगों के लिए है, जो कानून के बाहर जाते हैं। दरअसल, डीजीपी ने जींद में पुलिस-पब्लिक सम्मेलन में कहा थ... और पढ़ें »

  • पूर्व कैबिनेट मंत्री बृजमोहन ¨सगला का निधन

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 06:11 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, जींद : पूर्व मंत्री बृजमोहन ¨सगला का बृहस्पतिवार देर रात निधन हो गया। जींद से दो बार विधायक चुने गए और तीन-तीन मुख्यमंत्रियों के साथ मंत्री के तौर पर काम कर चुके बृजमोहन ¨सगला को हरियाणा में सरकार बनाने और बिगाड़ने में महारत हासिल थी। ¨सगला पहली बार 1982 में जींद विधानसभा क्षेत्र से लोकदल की टिकट पर विधायक चुने गए थे। उन्होंने तत्कालीन भजनलाल सरकार में मंत्री मांगेराम गुप्ता को 1... और पढ़ें »

  • यशपाल मलिक और चार जाट नेताओं पर देशद्रोह का केस

            
    Treason case against Yashpal Malik and four jat leadersUpdated on: Fri, 27 May 2016 05:59 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, जींद। अखिल भारतीय जाट आरक्षण संघर्ष समिति के राष्ट्रीय अध्यक्ष यशपाल मलिक समेत समेत पांच बड़े जाट नेताओं के खिलाफ भड़काऊ भाषण देने के लिए देशद्रोह का मुकदमा दर्ज किया गया है। इसका वीडियो भी सामने आया है। यह मामला यहां सिटी थाने में एक हेड कांस्टेबल की शिकायत पर दर्ज किया गया है। पढ़ें : हाई कोर्ट ने जाटों को आरक्षण पर लगाई अंतरिम रोक गौरतलब है कि 25 मई को जींद में जाट नेताओं यशपा... और पढ़ें »

  • मंत्री जी ने 20 मिनट में जांच ली प्लांट की कार्यशैली

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 05:39 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, जींद : हरियाणा के सहकारिता मंत्री बिक्रम ¨सह शुक्रवार को निरीक्षण के लिए वीटा मिल्क प्लांट पहुंचे। वह साढ़े नौ बजे पहुंचे और 20 मिनट में ही जांच पूरी कर वापस चले गए। उन्होंने मिल्क प्लांट में कर्मियों की हाजिरी सुनिश्चित करने के लिए शुरू किए गए बायोमीट्रिक सिस्टम, चि¨लग प्लांट, मिल्क प्लांट परिसर में सीसीटीवी कैमरे समेत अन्य कुछ व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया। मंत्री के अचानक प्ला... और पढ़ें »

  • कॉलेज में प्रोफेसर से भिड़ा पूर्व छात्र, एक-दूसरे का सिर फोड़ा

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 05:29 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, जींद : राजकीय कॉलेज में कार्यरत एक प्रोफेसर व पूर्व छात्र के बीच हुए विवाद में दोनों घायल हो गए। दोनों के सिर में चोट लगी है। इन्हें सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इसकी सूचना पुलिस को दे दी गई है। विवाद को पूर्व छात्र के पिता के प्रोफेसर की शिकायत पर हुए निलंबन के साथ जोड़कर देखा जा रहा है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय जींद में शुक्रवार को ... और पढ़ें »

  • 5 जून से शुरू होगा देशव्यापी आंदोलन : मलिक

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 05:26 PM (IST)

    फोटो नंबर 07 की सीरिज - कैप्टन अजय यादव पर बोला बड़ा हमला यादव समाज में अपनी पैठ बनाने के लिए कर रहे हैं बयानबाजी जागरण संवाददाता, जींद : जाट आरक्षण संघर्ष समिति के राष्ट्रीय अध्यक्ष यशपाल मलिक ने कहा कि प्रदेश सरकार की वादा खिलाफी के खिलाफ पांच जून से देशव्यापी आंदोलन की शुरूआत होगी। 5 जून से होने वाले अनिश्चितकालीन आंदोलन की रूपरेखा तैयार कर ली गई है तथा प्रदेश भर में जिला स्तर पर एक-एक पड़... और पढ़ें »

  • घर से बुलाकर युवक की गला दबाकर हत्या

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 05:16 PM (IST)

    संवाद सूत्र, उचाना : भगवानपुरा गांव में मंगलवार रात को युवक को घर से बुलाकर गला दबाकर हत्या कर दी। मृतक राजेश (30) के मौसी के लड़के छबील दास की शिकायत पर गांव के छह युवकों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर लिया है। हत्या के कारणों को अब तक पता नहीं चल पाया है। छह युवकों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच में लगी है। छबीलदास ने बताया कि हर रोज की तरह राजेश घर के बाहर सोया हुआ था। राजेश को बुलाने संदीप आया। स... और पढ़ें »

  • हाथ से मिल रहे हाथ तो बढ़ता जा रहा कारवां

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 05:21 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, जींद : दैनिक जागरण की मुहिम तलाश तालाबों की अभियान से जुड़ने के लिए पंचायतें खुद आगे आने लगी हैं। जुलाना के रधाना गांव की पंचायत ने गांव की सबसे प्राचीन बड़ी जोहड़ी को बचाने के लिए दैनिक जागरण से सहयोग मांगा है। दैनिक जागरण के सुझाव पर पंचायत ने तालाब से गंदे पानी की निकासी कर खोदाई करने तथा वहां से अवैध कब्जे हटाने के लिए एक प्रस्ताव पास कर प्रशासन के पास भेजने का निर्णय लिया है। डी... और पढ़ें »

  • औपचारिकता निभाने आए थे मुख्यमंत्री : ढुल

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 04:54 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, जींद : जुलाना से विधायक परमेन्द्र ढुल ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल की जुलाना रैली में हुई घोषणाओं के पीछे की नीयत पर सवालिया निशान लगाते हुए कहा कि यह दौरा खोदा पहाड़ निकली चुहिया के समान है। वह पार्टी कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा की मुख्यमंत्री की घोषणाओं से प्रतीत होता है कि वह सभी हलकों में रैली करने की नीयत से जुलाना में महज औपचारिकता पूरी करने आए थे। व... और पढ़ें »

  • मजदूरों ने किया शहर में प्रदर्शन

            
    Updated on: Mon, 23 May 2016 07:18 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, जींद : निर्माण कार्य मजदूर मिस्त्री यूनियन ने मांगों को लेकर सोमवार को शहर में प्रदर्शन किया और डीसी को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा। प्रदर्शनकारी नेहरू पार्क में एकत्रित हुए और वहां से प्रदर्शन करते हुए डीसी कार्यालय पहुंचे।राज्य प्रधान करनैल ¨सह ने कहा कि प्रदेश की भाजपा सरकार जब से बनी है, तब से लेकर आज तक पंजीकृत श्रमिकों के स्मार्ट कार्ड नहीं बनाए गए हैं। जींद में बोर्ड ... और पढ़ें »

  • आंधी में पलटे ट्रक, आशियाने उड़ाए, दिन में हो गई रात

            
    Updated on: Mon, 23 May 2016 07:07 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, जींद : सोमवार दोपहर आई आंधी लोगों के लिए आफत बन गई। आंधी के कारण कई वाहन पलट गए तो कई के आशियाने ही उड़ गए। इसके अलावा सड़कों पर पेड़, ट्रांसफार्मर तथा बिजली के खंभे व तार टूटकर गिर गए। कई वाहन तो भिड़ते-भिड़ते बचे। दिन में ही रात सा मौसम हो गया और लोगों ने घरों में लाइटें जलाकर काम करना पड़ा। वाहन चालकों को भी लाइटें जलाकर गंतव्य तक जाना पड़ा। बरसात व तूफान के चलते तापमान में भी गिरावट ... और पढ़ें »

  • डिजिटल होगा सीआरएसयू का रिकॉर्ड

            
    Updated on: Mon, 23 May 2016 06:11 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, जींद : रणबीर ¨सह विश्वविद्यालय में सोमवार को इंटरनल क्वालिटी एस्सुरेंस सेल की द्वितीय मी¨टग का आयोजन किया गया, जिसमें शिक्षा की गुणवत्ता से संबंधित अनेक विषयों पर प्रस्ताव पास किए गए। इसमें सारा रिकॉर्ड डिजिटल किया जाएगा। विद्यार्थियों का हर प्रकार का रिकॉर्ड फाइनेंस से संबंधित, टेंडर से संबंधित सभी डिजिटल किया जाएगा। इसके साथ ही विश्वविद्यालय के विद्यार्थियों का हेल्थ कार्ड बनाया... और पढ़ें »

  • नगर परिषद चुनाव में 10 महिलाओं के सिर बंधा जीत का सेहरा

            
    Updated on: Mon, 23 May 2016 05:50 PM (IST)

    संवाद सूत्र, नरवाना : नगर परिषद चुनाव में 22 वार्डों का चुनाव परिणाम देर शाम तक रिटर्निंग अधिकारी एवं एसडीएम बीर ¨सह ने घोषित किया। रिटर्निग अधिकारी बीर ¨सह ने चुनाव परिणाम की घोषणा करते हुए बताया कि वार्ड नंबर एक से पूनम देवी ने कृष्णा को 146 वोटों से हराया, वार्ड नंबर 2 से सुभाष चहल ने राजीव शर्मा को 52 वोटों से, वार्ड नंबर 3 से बलजीत जांगड़ा ने शीशपाल को 61 वोटों से, वार्ड नंबर 5 से अजमेर श्योकं... और पढ़ें »

  • प्रशासन के सहयोग बिना खुद निकलवाया तालाब से गंदा पानी

            
    Updated on: Mon, 23 May 2016 05:48 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, अलेवा : जिला प्रशासन की उदासीनता के बाद ग्रामीणों ने दैनिक जागरण के तालाबों की तलाश अभियान को लेकर कमर कस ली है। खांडा गांव में पंचायत ने जिला प्रशासन के सहयोग के बिना दो तालाबों का गंदा पानी निकलवा एक मिसाल कायम की है। इसके अलावा तालाब से गंदे पानी की निकासी के बाद मनरेगा के तहत खुदाई तथा जलभराव के साथ-साथ तालाब को हरा भरा रखने के लिए पौधरोपण भी किया जाएगा, जिसके तहत तालाब के किनारो... और पढ़ें »

  • जींद को मिलेगा पिछड़े जिले का दर्जा : सीएम

            
    Updated on: Mon, 23 May 2016 05:47 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, जींद : प्रदेश में राजनीतिक भ्रष्टाचार को अब किसी भी स्तर पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। पूर्व की सरकारों में हुए राजनीतिक भ्रष्टाचार के मामलों की जांच कर कानून की चौखट तक लाया जाएगा, फिर चाहे भ्रष्टाचार का कद कितना ही छोड़ा या बड़ा क्यों न हो। जांच में जो भी दोषी पाए जाएंगे उन्हें अपने किए की सजा अवश्य मिलेगी। प्रदेश में जींद व मेवात ही सबसे पिछड़े जिले हैं। हमारी सरकार जींद को पिछड़ा ज... और पढ़ें »

  • बिजली कर्मचारियों का क्रमिक अनशन जारी

            
    Updated on: Mon, 23 May 2016 05:34 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, जींद : ज्वाइंट एक्शन कमेटी पावर जींद के आह्वान पर आठवें दिन भूख हड़ताल जारी रही। इसमें राजेश पूनिया, सेवा ¨सह, सुरेश कुमार, मनोज, कृष्ण जुलानी, धर्मराज, मनजीत, पवन शर्मा, संजय रंगा, वीरेंद्र ने भूख हड़ताल में भाग लिया। भूख हड़तालियों को केंद्रीय कमेटी के सदस्य वेदप्रकाश शर्मा ने माला पहनाकर भूख हड़ताल पर बैठाया। इस अवसर पर राकेश ईक्कस तथा हरिओम ने कहा कि सरकार बिजली कर्मचारियों का शोष... और पढ़ें »

  • तापमान के साथ बढ़ता गया मतदाताओं का जोश

            
    Updated on: Mon, 23 May 2016 12:59 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, जींद : कोई किसी की उंगली पकड़ रहा था तो कोई किसी के कंधों का सहारा लिए हुए था। युवा वर्ग से लेकर उम्र के अंतिम पड़ाव पर पहुंच चुके बुजुर्गो में मतदान को लेकर एक समान उत्साह दिखाई दे रहा था। युवा जहां अपने परिजनों के साथ मतदान कर लोकतंत्र को मजबूत करने का सपना लेकर केंद्र की दहलीज पर पहली बार कदम रख रहे थे तो वहीं चलने फिरने में असमर्थ बुजुर्ग अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए किस... और पढ़ें »

  • 1.74 लाख मतदाता करेंगे 360 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला

            
    Updated on: Sun, 22 May 2016 12:58 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, जींद : जिले में जींद नगर परिषद सहित चार शहरों व कस्बों की सरकार का रविवार को चयन किया जाएगा। चारों स्थानों पर 174315 मतदाता चुनावी रण के 360 योद्धाओं के भाग्य का फैसला करेंगे। जिला प्रशासन ने शांतिपूर्ण मतदान संपन्न करवाने के लिए पुख्ता तैयारियों के दावे करते हुए 39 बूथों को संवेदनशील तथा 20 को अतिसंवदेशील घोषित किया है। जींद में सबसे अधिक वार्ड मतदान के लिए जींद में 30 वार्डो ... और पढ़ें »

(News from Jind, Haryana)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें