Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
December 23,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

जींद

कर्मियों ने ली रिश्वत नहीं लेने की कसम

फोटो नंबर--32-- संवाद सहयोगी, अलेवा : नगूरां बिजली निगम में सोमवार को कर्मचारियों की मी¨टग हुई। इसकी अध्यक्षता नगूरां बिजली निगम के एसडीओ अजीत कुमार ने की। इस अवसर पर बिजली निगम के कर्मचारियों ने रिश्वत न लेने व देने की कसम खाई। बिजली निगम नगूरां के एसडीओ अजीत कुमार ने निगम में मौजूद कर्मचारियों को संबोधित करते हुए कहा कि सभी कर्मचारी लोगों के प्रति अपने निर्वाह को पूरी ईमानदारी व कर्तव्य के ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 08:47 PM (IST)
        

भाजपा ने चलाया सदस्यता अभियान

फोटो नंबर--39-- जागरण न्यूज नेटवर्क, जींद : जिले में भाजपा ने सदस्यता अभियान चलाया हुआ है। इसी के चलते युवा भाजपा पदाधिकारियों ने सोमवार को सदस्यता अभियान के जिला प्रभारी जितेंद्र चहल की अध्यक्षता में बस अड्डे पर सदस्यता अभियान चलाया। इसमें बस अड्डे पर आने वाले युवाओं तथा महिलाओं को भाजपा की सदस्यता ग्रहण करवाई गई। जिला प्रभारी जितेंद्र चहल ने बताया कि सोमवार को बस अड्डे पर चला गए सदस्यता अभि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 08:46 PM (IST)
        

स्कूलों में कार्यक्रम आयोजित

फोटो नंबर--42-- संवाद सूत्र, नरवाना : कस्बे के विभिन्न स्कूलों में कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। डीएवी स्कूल में सात दिवसीय एनएसएस कैंप का विधिवत रूप से शुभारंभ हुआ। इस कैंप का शुभारंभ प्राचार्य अरुण गौतम ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया। उन्होंने कहा कि एनएसएस के दौरान विद्यार्थियों को एक-दूसरे की सहायता करने का संकल्प लेना चाहिए। इस कैंप में प्रथम दिन विद्यार्थियों को प्राथमिक उपचार प्रशिक्षक स... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 08:45 PM (IST)
        

प्राथमिकता के आधार पर दूर हो गांव की समस्याएं : बेदी

संवाद सूत्र, नरवाना : सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्यमंत्री कृष्ण कुमार बेदी का पैतृक गांव कलौदा खुर्द में ग्रामीणों ने जोरदार स्वागत किया गया। गांव के सबसे बुजुर्ग 95 वर्षीय नेणूराम दोनों गांवों की तरफ से सम्मान स्वरूप पगड़ी पहनाई गई राज्य मंत्री को सम्मान दिया। कार्यक्रम के दौरान अपने संबोधन में राज्य मंत्री ने ग्रामीणों के साथ-साथ बिनैण खाप के मौजिज व्यक्ति यों का आभार जताते हुए कहा कि वह शा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 08:43 PM (IST)
        

एक किसान को मिले पांच-पांच यूरिया के बैग

संवाद सूत्र, उचाना : गेहूं की बिजाई के बाद यूरिया खाद लेने के लिए किसानों को घंटो लाइनो में लगना पड़ रहा है। यूरिया खाद लेना किसानों के लिए आफत बनता जा रहा है। सोमवार को किसानों को प्राइवेट खाद विक्रेता के यहां खाद आने की जानकारी मिली तो किसान सुबह ही मंडी खाद लेने पहुंच गए। कई गांवों के किसानों को तो लाइन में लगने के बाद भी खाद नहीं मिला। सोमवार को प्राइवेट खाद की दुकान पर दो हजार बैग आए। प्रत्ये... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 08:42 PM (IST)
        

जींद ने रेवाड़ी को हराया

संवाद सूत्र, नरवाना : खेल एवं युवा कार्यक्रम विभाग द्वारा स्थानीय नवदीप स्टेडियम में आयोजित की जा रही तीन दिवसीय अंडर-16 वर्ष आयु वर्ग के लड़के तथा लड़कियों के राज्य स्तरीय ग्रामीण प्रतियोगिता का समापन समारोह मंगलवार 23 दिसम्बर को स्टेडियम परिसर में किया जाएगा। समापन समारोह में पुलिस अधीक्षक बदन ¨सह राणा बतौर मुख्य अतिथि शिरकत करेंगे। जिला खेल एवं युवा कार्यक्रम अधिकारी डॉ. जुग¨मद्र ¨सह श्योकन्द न... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 08:36 PM (IST)
        

जींद सिनेमा

रेड रॉक फिल्म का नाम - पीके समय - 10:00, 11:00, 01:00, 02:00, 04:00, 05:00, 07:00, 08:00, 09:45 और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 08:20 PM (IST)
        

चौड़ी होगी किलाजफरगढ़ माइनर, मिली मंजूरी : डीसी

जागरण संवाददाता, जींद : जुलाना क्षेत्र के लोगों की बरसों पुरानी किलाजफरगढ़ माइनर को चौड़ा करने की मांग को राज्य सरकार द्वारा मंजूरी प्रदान कर दी गई हैं। इसके साथ ही इस माइनर को चौड़ा करने के लिए चार करोड़ 60 लाख रुपये की राशि की प्रशासनिक स्वीकृति भी मिल गई हैं। जल्द ही माइनर की चौड़ाई बढ़ाने का कार्य प्रारम्भ करवा दिया जाएगा। डीसी अजीत बालाजी जोशी ने इसकी जानकारी सोमवार को स्थानीय लघु सचिवालय में ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 08:16 PM (IST)
        

प्रणाम प्रणाम

-श्री जयंती देवी मंदिर में सत्संग। -सरकारी स्कूलों में एनएसएस कैंप का दूसरा दिन। -राजकीय सीनियर सेकेंडरी स्कूल नगूरां में प्रतियोगिता। और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 07:37 PM (IST)
        

----------एक नजर

पेशावर में आतंकवाद की घटना दिल दहलाने वाली : मंच नरवाना : नेहरू पार्क में स्वस्थ समाज निर्माण मंच की एक बैठक हुई। इसमें गत दिनों पाकिस्तान के पेशावर में मारे गए स्कूली बच्चों को श्रद्धांजलि अर्पित की गई। उन्होंने कहा कि आतंकवाद की यह घटना हर किसी का दिल दहलाने वाली है तथा पूरी दुनिया में इस तरह के आतंकवादी हमलों की मंच ¨नदा करता है। इस अवसर पर मा. नाथीराम, महेंद्रपाल, कृष्ण श्योकन्द, काकूराम, ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 07:35 PM (IST)
        

तेजी पकड़ रहा सफेद सोने का भाव

संवाद सूत्र, उचाना : कपास के भाव में निरंतर तेजी आने से किसानों को भाव बढ़ने की उम्मीद हो गई है। सोमवार को फसल के भाव 4150 रुपये प्रति ¨क्वटल तक रहे। बीते दो महीनों में फसल का सर्वाधिक भाव किसानों को मिला। अब तक भाव 3800 रुपये से 3950 रुपये प्रति ¨क्वटल तक मिल रहे थे। बीते कई दिनों से भाव में निरंतर तेजी आ रही है। किसानों को भाव बढ़ने से अब फसल के सीजन की शुरूआत में मिले 4400 रुपये प्रति ¨क्वटल क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 07:33 PM (IST)
        

पशुओं से मुक्ति दिलाने की मांग को लेकर डीसी से मिले लोग

जागरण संवाददाता, जींद : हांसी ब्रांच नहर रजवाहा नंबर सात के नजदीक बने खेतों को ठेके पर लेकर काम करने वाले लोग वार्ड नंबर 11 के पार्षद के नेतृत्व में जिला उपायुक्त से मिले। लोगों ने हांसी ब्रांच रजवाहा नंबर सात पर बने उनके खेतों में आवारा पशुओं द्वारा नुकसान पहुंचाने पर छुटकारा दिलाने की मांग की है। सुरेश कुमार, चंदा ¨सह, सतीश कुमार, सुभाष, राजेंद्र, नरसी, राजेंद्र, हरिनिवास, रोहताश, श्रीपाल, वि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 07:33 PM (IST)
        

डिलीवरी मामले की जांच करेंगे सिविल सर्जन

जागरण संवाददाता, जींद : सिविल अस्पताल में शनिवार रात चिकित्सक न मिलने पर दो महिलाओं को प्रसव के लिए निजी अस्पताल ले जाने के मामले की जांच सिविल सर्जन करेंगे। सिविल सर्जन खुद सभी पक्षों से बातचीत कर मामले का संज्ञान लेंगे। गौरतलब है कि शनिवार की रात को सिविल अस्पताल में चिकित्सक न मिलने पर दो महिलाओं को प्रसव के लिए निजी अस्पताल ले जाया गया था। डिलीवरी करने आई महिलाओं के परिजनों ने अस्पताल कर... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 07:31 PM (IST)
        

सीआएसयू ने झांसी विश्वविद्यालय की टीम को हराया

जागरण संवाददाता, जींद : कानपुर में श्री छत्रपति साहू जी महाराज विश्वविद्यालय में आयोजित पांच दिवसीय अंतर विश्वविद्यालय खो-खो प्रतियोगिता के तीसरे दिन चौ. रणबीर ¨सह विश्वविद्यालय की महिला खो-खो टीम ने पुल ए के मैच में 18-2 के अंक से झांसी विश्वविद्यालय की टीम को पराजित किया। इस अवसर पर विश्वविद्यालय के उपकुलपति ने मेजर जरनल डॉ. रणजीत ¨सह ने विजेता टीम व टीम इंचार्ज को बधाई दी। भविष्य में भी इस त... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 07:29 PM (IST)
        

गोल्ड मेडल विजेता रीतू का हुआ स्वागत

संवाद सूत्र, उचाना : पंजाब में सर्कल कबड्डी व‌र्ल्ड कप में न्यूजीलैंड को हराकर विजेता बनी टीम इंडिया टीम का हिस्सा रही कैचर रीतू का खटकड़ गांव में स्वागत किया गया। बड़ौदा गांव के पास से ही रीतू को ग्रामीण खुली जीप में गांव लेकर आए। विजेता टीम की खिलाड़ी ने गांव में स्थित खेड़ा पर पूजा-अर्चना की। यहां से रीतू अपने पैतृक गांव नाड़ा गई। रीतू का पैतृक गांव नाड़ा (हिसार)है, जबकि वो कई सालों से खटकड़ में रामनि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 07:28 PM (IST)
        

सांसद की अमर्यादित बयानबाजी पर लगे रोक : संघ

जागरण संवाददाता, जींद : सर्व कर्मचारी संघ ने भाजपा सांसद राजकुमार सैनी के कर्मचारियों को लेकर लगातार की जा रही अमर्यादित भाषा की ¨नदा करते हुए मुख्यमंत्री से तुरंत रोक लगाने का आग्रह किया है। आज यहां जारी एक प्रेस विज्ञप्ति में सर्व कर्मचारी संघ के जिला प्रधान रामफल दलाल, सचिव सतीश शर्मा व संगठन सचिव ईश्वर ठाकुर ने सरकार व सांसद को चेतावनी देते हुए बताया कि यदि सत्ता के नशे में चूर होकर सांसद द... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 07:22 PM (IST)
        

संशोधित : औपचारिकताएं पूरी कर दामन बचा रहे अधिकारी

- गतौली के अलावा भंभेवा लेक व गांगोली में भी आते हैं प्रवासी पक्षी, नहीं लिये गए सैंपल रवि हसिजा, जींद : गतौली गांव के शाबू वाला तालाब में 14 मृत प्रवासी बत्तख मिलने के बाद प्रशासनिक अधिकारियों अपने दौरे के दौरान औपचारिकताएं निभाते नजर आए। अधिकारियों ने विभागीय कर्मचारियों की ड्यूटी लगाने के बजाय पूरा मामला ग्रामीणों पर थोंपते हुए अपने कर्तव्य की इतिश्री कर दी। यही नहीं पशुपालन विभाग व वन्य प्र... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 07:18 PM (IST)
        

पें¨टग में रीतू प्रथम व बंटी रहा द्वितीय

संवाद सूत्र, उचाना : प्लस प्वाइंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल खापड़ में सोमवार को आतंकवाद और इसके समाधान विषय पर पें¨टग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। तीन वर्गों में आयोजित प्रतियोगिता में 85 छात्र-छात्राओं ने हिस्सा लिया। आंतकवाद को लेकर विद्यार्थियों ने अपने मन की भावना को पें¨टग के माध्यम से प्रदर्शित किया। पाकिस्तान में आतंकी हमले से मौत का ग्रास बने सैनिक स्कूल के विद्यार्थियों के लिए स्कूल स्टाफ व... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 07:17 PM (IST)
        

रजिस्टरी क्लर्क रिश्वत लेते रंगे हाथो ककाबू

संवाद सूत्र, सफीदों : तहसील कार्यालय में रजिस्टरी क्लर्क के पद पर काम करने वाला एक कर्मचारी सोमवार को विजिलेंस टीम जींद ने रिश्वत लेने के आरोप में रंगे हाथों काबू किया। विजिलेंस टीम को मिली गुप्त सूचना के आधार पर टीम द्वारा तहसील कार्यालय में छापा मारा गया। इस दौरान कार्यालय में कार्यरत कर्मचारी ईश्वर ¨सह को मौके पर ही रिश्वत लेते रंगे हाथ विजिलेंस टीम ने काबू कर लिया। राजेंद्र ¨सह ने विजिलेंस ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 07:11 PM (IST)
        

हुड़दंग मचाते व पिस्तौल सहित तीन काबू

जींद : पुलिस ने नरवाना-कैथल रोड पर पटियाला चौक के निकट रास्ता रोककर हुड़दंग मचाते तथा अवैध पिस्तौल सहित तीन युवकों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने तीनों युवकों के खिलाफ सार्वजनिक स्थान पर हुड़दंग मचाने, रास्ता बाधित करने तथा शस्त्र अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया है। पुलिस तीनों आरोपियों से पूछताछ कर रही है। शहर थाना पुलिस को सूचना मिली थी कि कुछ युवक नरवाना-कैथल रोड पर पटियाला चौंक के निकट रास्ता रो... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 07:09 PM (IST)
        
(News from Jind, Haryana)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें