Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
February 01,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

जींद

महिलाओं में समाज को नई दिशा देने की शक्ति : प्रेमलता

जागरण संवाददाता, जींद : महिलाओं में समाज को नई दिशा देने की अद्भुत शक्ति मौजूद है, अगर नारी का सम्मान करें और उन्हें शिक्षित कर आगे बढ़ने के मौके उपलब्ध करवाएं जाएं तो निश्चित तौर पर देश के समुचित विकास की परिकल्पना को पूरा किया जा सकता है। यह बात उचाना की विधायक प्रेमलता ने अहिरका गांव में पूर्व मंत्री प्रो. परमानंद की दूसरी पुण्यतिथि पर आयोजित नारी सम्मान समारोह को संबोधित करते हुए कही। इस अवसर ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 07:15 PM (IST)
        

एक कर्मचारी के सहो चल रहा बीडीपीओ कार्यालय

संवाद सहयोगी, अलेवा : विकास की धुरी कहे जाने वाले बीडीपीओ कार्यालय अलेवा में केवल एक मात्र कर्मचारी लोगों को सुविधाएं बांटने का काम कर रहा है, लेकिन सरकार तथा जिला प्रशासन द्वारा इतने बड़े केंद्र को सुविधाओं के मामले में नजरअंदाज कर क्षेत्र के लोगों के साथ अन्याय करने का काम किया जा रहा है। बीडीपीओ कार्यालय अलेवा में करीब छह माह पूर्व बीडीपीओ की सेवानिवृत्ति के बाद यहां पर कोई कर्मचारी रहने के लि... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 06:16 PM (IST)
        

नौनिहालों ने सुनाए दोहा व छंद

संवाद सूत्र, नरवाना : दीनानाथ मेमोरियल कांवेंट स्कूल में शनिवार को दोहा व छंद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इसमें कक्षा पहली से पांचवी तक के बच्चों ने भाग लिया। प्रतियोगिता को कनिष्ठ व वरिष्ठ दो भागों में बांटा गया। कनिष्ठ वर्ग में कक्षा पहली व दूसरी कक्षा के बच्चों व वरिष्ठ वर्ग में तीसरी से पांचवीं तक के बच्चों ने भाग लिया। जिसमें कक्षा पहली के अजय, अंजलि, प्राची, तन्नु, बानी, प्रज्ज्वल, मीनाक्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 06:14 PM (IST)
        

छात्रों के सम्मान में कार्यक्रम आयोजित

नरवाना : सोनीपत के जीवीएम कालेज में आयोजित राज्य स्तरीय विज्ञान प्रतियोगिता में जीत कर आए छात्रों के लिए कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसमें तीनों छात्रों वैभव, मनीष व सौरभ को नकद राशि व चेक देकर सम्मानित किया गया। आर्य वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय के प्राचार्य संजय चौधरी ने बताया कि छात्रों की इस तरह की उपलब्धि बोर्ड में कोई स्थान आने से भी उत्तम है, क्योंकि ऐसी प्रतियोगिता में पूछे गए सवालों के उत्तर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 06:08 PM (IST)
        

दुकान का ताला तोड़कर हजारों का सामान चोरी

संवाद सूत्र, जुलाना : शुक्रवार रात को जींद-रोहतक मार्ग पर जुलाना में पुराना बस स्टैंड के नजदीक ऑटो वे¨ल्डग व‌र्क्स की दुकान का ताला तोड़कर चोरों ने हजारों रुपये का सामान चोरी कर लिया। दुकानदार ने इसकी शिकायत पुलिस को दी। शुक्रवार रात को चोरों के निशाने पर शामलो कलां गांव के कुलदीप सैनी की दुकान रही। कुलदीप ने बताया कि उसकी जुलाना में पुराने बस स्टैंड के नजदीक जींद-रोहतक मार्ग पर ऑटो वे¨ल्डग व‌र्क्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 05:42 PM (IST)
        

अदालत ने शौचालय खोलने के दिए आदेश

जागरण संवाददाता, जींद : संपूर्ण स्वच्छता अभियान के तहत डीआरडीए ने 2011 में सामान्य अस्पताल में पुरुष व महिलाओं के लिए 11 लाख रुपये की लागत से बनाए आधुनिक शौचालयों को आम जनता के लिए खोलने के आदेश स्थायी लोक अदालत जन उपयोगी सेवाएं ने दिए हैं। साथ ही सिविल अस्पताल जींद की गैर जिम्मेदाराना प्रणाली को देखते हुए अदालत ने प्रतिवादियों को 5500 रुपये खर्चा भी अदा करने के आदेश दिए हैं। स्थायी लोक अदालत के ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 05:29 PM (IST)
        

फौज में भर्ती के लिए तीन दिन ट्रे¨नग देगा सीआरएसयू

जागरण संवाददाता, जींद : सेना में भर्ती होने वाले युवाओं के लिए अच्छा समाचार है। अब वे चौ. रणबीर ¨सह विश्वविद्यालय में सेना में भर्ती होने के लिए ट्रे¨नग ले सकेंगे। तीन दिन तक सीआरएसयू में इसकी ट्रे¨नग दी जाएगी। इसके लिए सीआरएसयू में फिजिकल ट्रे¨नग ऑबस्टैकल कोर्स बनाया गया है। सेना में हवलदार एवं सूबेदार की भर्ती के लिए जींद के युवाओं को तैयार करने के लिए तीन से पांच फरवरी तक एक ट्रे¨नग कैंप का आयो... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 05:23 PM (IST)
        

एक पीसीआर के सहारे महिलाओं की सुरक्षा

जागरण संवाददाता, जींद : जिले में महिलाओं की सुरक्षा केवल एक महिला पीसीआर के सहारे है। ज्यादातर यह पीसीआर राजकीय महिला कॉलेज के अंदर ही तैनात रहती है, जबकि कॉलेज में सीसीटीवी कैमरे लगे हुए हैं। इसके अलावा मुख्य गेट के आसपास ज्यादा छेड़खानी की घटनाएं होती हैं, मगर पीसीआर के कर्मी सिर्फ अंदर की सुरक्षा करते देखे जा सकते हैं। इसके अलावा शहर के चौराहों की सुरक्षा व्यवस्था भी रामभरोसे है। एकाध चौक पर ही ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 05:19 PM (IST)
        

जाइट में प्रतिभा खोज प्रतियोगिता का आयोजन किया गया

जागरण संवाददाता, जींद : जींद एजुकेशन की तरफ से आयोजित की गई विज्ञान प्रतिभा खोज प्रतियोगिता में 10वीं एवं 12वीं के विज्ञान के छात्रों ने भाग लिया। इसमें जींद जिले के 52 विद्यालयों के विद्यार्थियों ने हिस्सा लिया एवं अपनी विज्ञान संबंधी ज्ञान एवं कुशलता का प्रदर्शन किया। कार्यक्रम के संयोजक डॉ. देवराज ने बताया कि इस प्रतियोगिता में 984 बच्चों ने हिस्सा लिया। कार्यक्रम के आरंभ में संयोजक डॉ. देवराज ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 05:13 PM (IST)
        

मेढक दौड़ में शिवम प्रथम

जागरण संवाददाता, जींद : विजय नगर स्थित होली हार्ट सीनियर सेकेंडरी स्कूल में फन डे का आयोजन किया गया। इसमें नर्सरी, एलकेजी, यूकेजी कक्षा के विद्यार्थियों के बीच मेढक दौड़ हुई। इसमें शिवम ने प्रथम व राशि ने द्वितीय स्थान हासिल किया। पहली व दूसरी कक्षा के बच्चों में नींबू दौड़ का आयोजन हुआ, जिसमें दीक्षा, जतिन और सक्षम ने क्रमश: प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान पाया। तीसरी व चौथी कक्षा के बच्चों ने थ्री लै... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 05:10 PM (IST)
        

आर-पार की लड़ाई लड़ी जाएगी : कुंडू

जागरण संवाददाता, जींद : नेहरू पार्क में जिले के मैट एवं ग्राम रोजगार सहायक (मनरेगा) की बैठक संपन्न हुई। इसमें सभी ने मिलकर अपने हितों की रक्षा के लिए आवाज बुलंद करने का फैसला किया। प्रधान आनंद कुंडू एवं संयोजक प्रमोद श्योकंद ने कहा कि अप्रैल 2008 से अब तक उनके साथ भेदभाव किया जा रहा है। उन्होंने सभी से अपने हितों की रक्षा के लिए आर-पार की लड़ाई करने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि वर्ष 2008 मे... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 05:06 PM (IST)
        

नहीं हो रहा उपायुक्त के आदेशों पर अमल

सफीदों के बस अड्डे की हालात दयनीय, पीने के पानी की टंकी का टूटा ढक्कन, टंकी पर डाला गया फ्लैक्स कवर संवाद सूत्र, सफीदों : शहर के नए अड्डे की हालत काफी दिनों से दयनीय बनी हुई है। यही नहीं जिला उपायुक्त के आदेश पर भी रोडवेज प्रशासन अमल नहीं कर रहा है। कुछ दिन पहले जिला उपायुक्त अजीत बालाजी जोशी द्वारा शहर का दौरा किया था। इसमें शहर के सभी प्रमुख स्थलों की साफ सफाई और नवीनीकरण के निर्देश संबधित अधिक... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 05:04 PM (IST)
        

जीवन विज्ञान प्रवक्ता को किया गया सम्मानित

जींद : राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय ईक्कस में एक संक्षिप्त सम्मान समारोह आयोजित किया गया। इसमें जीव विज्ञान के प्रवक्ता वजीर ¨सह दलाल को सम्मानित किया गया। उन्हें यह सम्मान उनके शिक्षा, आईसीटी व स्कूल एवं ग्रामीण समुदाय से संबंधित विभिन्न क्रियाकलापों में सक्रिय, सकारात्मक भागीदारी एवं प्रशंसनीय कार्य करते हेतु स्कूल के प्राचार्य राजकुमार वर्मा की तरफ से दिया गया। इस अवसर पर अन्य दो प्राध्यापको... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 04:54 PM (IST)
        

सर छोटूराम के जीवन से लें प्रेरणा : डॉ. रणजीत

कॉलेज में जयंती पर कार्यक्रम आयोजित जागरण संवाददाता, जींद : छोटूराम किसान महाविद्यालय में शनिवार को दीनबंधु सर छोटूराम जयंती उत्सव मनाया गया। सुबह यज्ञ का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में सीआरएसयू के वीसी डॉ. रणजीत ¨सह ने शिरकत की। यहां पहुंचने पर एनसीसी कैडेट्स ने उन्हें सलामी दी। उन्होंने सर छोटूराम व देवीलाल की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। उन्होंने व्यक्तित्व विकास पर बल दिया व छोटूराम की शिक्षाओं... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 04:52 PM (IST)
        

एनएसएस की छात्राओं ने किया श्रमदान

संवाद सूत्र, सफीदों : मैटिस डिग्री आफ कालेज में एनएसएस की छात्राओं द्वारा कैंप के पांचवें दिन श्रमदान किया गया। इस दौरान छात्राओं का नेतृत्व एनएसएस कार्यक्रम अधिकारी मंजू शर्मा ने किया। सभी छात्राओं द्वारा कॉलेज परिसर में साफ-सफाई की। इसके अलावा जेसीएमएम कालेज में डॉ. हेमलता ने छात्राओं को खाने-खजाने के बारे में जानकारियों से अवगत करवाते हुए आवंले के गुण छात्राओं को बताए। इस दौरान छात्राओं को आंव... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 04:50 PM (IST)
        

स्कूली बच्चों ने सीखी गिफ्ट पै¨कग

संवाद सूत्र, जुलाना : रोहिला सेकेंडरी स्कूल में बच्चों को गिफ्ट पै¨कग सिखाई गई। इसमें तीसरी तथा चौथी स्टैंडर्ड के बच्चे हिस्सा ले रहे हैं। ऐसा बच्चों में सृजनात्मकता पैदा करने के उद्देश्य से किया जा रहा है। गौरतलब है कि विद्यालय प्रशासन ने दो दिन पहले ही इस कार्यशाला की घोषणा कर दी थी ताकि बच्चों की सूक्ष्म बुद्धि जांची जा सके। अध्यापिका सुमन खटकड़ व सोनिका श्योराण ने बताया कि दोनों कक्षाओं के बच्च... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 04:48 PM (IST)
        

जीएम कार्यालय करेगा वीआरएस मामले की जांच

जीएम ने यूनियन पदाधिकारियों को दिया आश्वासन जागरण संवाददाता, जींद : 52 ट्रैकमैनों की वीआरएस रुकने के मामले की जांच अब उत्तर रेलवे दिल्ली के महाप्रबंधक कार्यालय करेगा। इसके लिए रेलवे जीएम ने यूनियन पदाधिकारियों को आश्वासन देकर अगली मी¨टग तक इस बारे में कोई न कोई फैसला लिए जाने की बात रखी है। वहीं यूनियन का कहना है कि यदि जीएम के दौरे से पूर्व इसका हल नहीं हुआ तो उनका यहां आने पर घेराव भी किया जा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 04:46 PM (IST)
        

रिटायर्ड डॉक्टरों की सेवाएं लेगा स्वास्थ्य विभाग

सूची की जा रही तैयार कल होने वाली बैठक में लिया जाएगा निर्णय जागरण संवाददाता, जींद : सरकारी अस्पतालों में चल रही डॉक्टरों की कमी तथा मरीजों को स्वास्थ्य लाभ दिलाने के लिए प्रशासन ने अब बीच का रास्ता निकाला है। प्रशासन ने अब ऐसे सेवानिवृत्त डॉक्टरों की सूची तैयार करने के निर्देश स्वास्थ्य विभाग को दिए हैं, वह मानव सेवा हेतु अपनी सेवाएं सिविल अस्पताल में देने को तैयार हैं। आदेश मिलने के बाद स्वास्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 04:43 PM (IST)
        

आज होगी बैठक

जींद : मेरा स्वर्णिम भारत की बैठक एक फरवरी को गोल्डन हाई स्कूल में होगी। इसकी अध्यक्षता राष्ट्रीय अध्यक्ष राममेहर सांगवान करेंगे। इसमें पूरी राष्ट्रीय कार्यकारिणी के साथ प्रदेश कार्यकारिणी और प्रदेश के सभी जिलों के अध्यक्ष एवं महासचिव भी शामिल होंगे। संघ ने कमेटी की रिपोर्ट लागू होने पर जताई खुशी जींद : हरियाणा अनुसूचित जाति राजकीय अध्यापक संघ ने हरियाणा सरकार के पी. राघवेंद्रा राव कमेटी की रिप... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 04:35 PM (IST)
        

24 घंटे में कैसे तैयार होगा परीक्षा परिणाम

रवि हसिजा, जींद शिक्षा विभाग के मासिक मूल्यांकन टेस्ट के परीक्षा परिणाम को लेकर जारी किए आदेश शिक्षकों के गले नहीं उतर रहे हैं। विभाग ने आदेश जारी कर सभी कक्षाओं का परिणाम 2 फरवरी को अपने जिले के अधिकारियों के कार्यालयों में जमा कराने के निर्देश दिए हैं, लेकिन विभाग यह देखना भूल गया कि 31 जनवरी दोपहर तक तो परीक्षा ही ली जानी है और एक फरवरी को रविवार है। आखिर परीक्षा परिणाम तैयार कब होगा। अब विभा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 01:02 AM (IST)
        
(News from Jind, Haryana)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें