Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 01,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

जींद

स्कूलों में वार्षिक परीक्षा परिणाम घोषित

जागरण न्यूज नेटवर्क, जींद : बुधवार को जिले के सरकारी व निजी स्कूलों में बच्चों के लिए खास दिन था। खास भी क्यों न हों, उनका वार्षिक परिणाम जो घोषित करना था। वार्षिक परिणाम सुनकर बच्चे काफी खुश हुए, क्योंकि वह अगली कक्षा में बढ़ गए थे। इस अवसर पर सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित किए गए। डीएन मॉडल स्कूल में वार्षिक परिणाम घोषित किया गया। इस कार्यक्रम का शुभारंभ विद्यालय के प्रबंधक वीरेंद्र ढिल्लो ने... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Apr 2015 04:21 AM (IST)
        

यहां हर कोई छुपाता अपनी पहचान

जागरण संवाददाता, जींद : अलग-अलग फील्ड में काम करने वालों की पहचान अलग-अलग होती है, परंतु कुछ के लिए स्पेशल ड्रेस कोड बनाया गया है। कचहरी में पांव रखते ही काला कोट तो अस्पताल में कदम रखते ही हर किसी की निगाह सफेद कोट को ढूढ़ने लगती है। अस्पताल में पहुंचने के बाद सफेद कोट नजर नहीं आए तो, मरीजों के लिए डॉक्टर व आम इंसान की पहचान करना मुश्किल काम है। ऐसे में यदि अस्पताल में पूरा सिस्टम ही अपनी पहचान... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Apr 2015 01:05 AM (IST)
        

जिसकी की शिकायत, उसी अधिकारी को जांच करने दे रहा सीएम विंडो

संवाद सहयोगी, अलेवा : भले ही प्रदेश सरकार की ओर से सीएम विंडों के माध्यम से लोगों की समस्याओं को निदान करने की बात कही जाती है, लेकिन धरातल पर आकर देखा जाए तो लोगों की समस्याओं का समाधान होना तो दूर शिकायतकर्ता की शिकायत को सीएम विंडों द्वारा उसी अधिकारी को जांच दी जा रही है। ऐसे में सीएम विंडो की कार्यप्रणाली संदेह के घेरे में आती है। बुल्ला खेड़ी निवासी मक्खन ने सीएम विंडो को दी शिकायत में बता... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Apr 2015 01:04 AM (IST)
        

आज से मंडियों में गंहू खरीद शुरू, लेकिन पखवाडे़ बाद आने की उम्मीद

जागरण न्यूज नेटवर्क, जींद : बेशक 1 अप्रैल से अनाज मंडियों में गेहूं की सरकारी खरीद का काम शुरू हो जाएगा, लेकिन एक पखवाडे़ तक गेहूं के मंडी में पहुंचने की उम्मीद नहीं है। 15 अप्रैल के बाद ही गेहूं मंडियों में पहुंचने की उम्मीद जताई जा रही है। मौसम की बेरुखी के चलते गेहूं पूरी तरह से पका नहीं है और कई जगहों पर दाना गिर गया है। ऐसे में मंडियों में सरकारी खरीद का काम 15 अप्रैल तक होने की उम्मीद जताई... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Apr 2015 01:04 AM (IST)
        

बिजली कर्मचारियों का अनिश्चित कालीन धरना समाप्त

संसू, जुलाना : पिछले कई दिनों से बिजली कर्मचारियों का चल रहा धरना सोमवार को समाप्त हो गया है। काफी संघर्ष के बाद यूनियन के पदाधिकारियों ने धरना समाप्त किया है। पिछले दिनों दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम की जुलाना सब डिविजन में कार्यरत डीसी रेट के सहायक लाइनमैन देवेंद्र के साथ सब डिविजन के ही लाइनमैन राजेश ने उसके साथ हाथापाई कि थी और गाली-गलोज किया था। यह मामला उस समय हुआ था जब देवेन्द्र सहायक ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Apr 2015 01:04 AM (IST)
        

पीडि़त ने दी गांव छोड़ने की धमकी

संवाद सहयोगी, अलेवा : पुलिस से पीडि़त डाहोला निवासी एक व्यक्ति ने पुलिस से न्याय न मिलने पर गांव छोड़ने की धमकी के साथ-साथ नगूरा चौकी के पुलिस कर्मियों पर मारपीट के मामले में कार्रवाई न करने के आरोप लगाते हुए शिकायत थाना प्रबंधक को दी है। थाना प्रबंधक ने मामले को देखकर उचित कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है। डाहौला निवासी सुखबीर ने थाना प्रभारी को दी शिकायत में बताया कि गाव के ही राजकुमार व राजें... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Apr 2015 01:04 AM (IST)
        

स्वच्छता अभियान को आगे बढ़ाएं छात्राएं : भारद्वाज

जागरण संवाददाता, जींद : राजकीय महिला महाविद्यालय में सीनियर सिटीजन फोरम की तरफ से स्वच्छता अभियान व बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ विषयों पर विस्तार व्याख्यान का आयोजन किया गया। इसमें कैप्टन इंद्र सिंह भारद्वाज, सेवानिवृत्त प्रो. ओपी मित्तल ने शिरकत की। प्राचार्य डॉ. विजयेंद्र कुमार ने कहा कि छात्राएं इस अभियान को आगे बढ़ाने में महत्वपूर्ण भूमिका अदा कर सकती है और समाज को एक नई दिशा व दशा दे सकता है। कैप्टन... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Apr 2015 12:15 AM (IST)
        

हैंडबॉल प्रतियोगिता में हिसार को हरा जींद बना चैपिंयन

संवाद सूत्र, नरवाना : हरियाणा हैंडबाल फेडरेशन के तत्वावधान में नवदीप स्टेडियम में 29 मार्च से चल रही 43वीं राज्य सीनियर पुरुष एवं महिला हैंडबॉल प्रतियोगिता का समापन मंगलवार को हो गया। समापन समारोह के मुख्यातिथि के रूप में एसडीएम सुमित कुमार ने शिरकत की। मंगलवार को हुए फाइनल मुकाबलों में पुरुष वर्ग में भिवानी ने जींद को करीबी मुकाबले में 31-30 से हराकर ट्रॉफी पर कब्जा किया। प्रतियोगिता में तृतीय स्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Apr 2015 12:15 AM (IST)
        

थ्रोबॉल में सोनिया ने जीता गोल्ड मेडल

संवाद सहयोगी, अलेवा : चुहड़पुर गांव की लाडली सोनिया नरवाल ने आर्य कॉलेज के स्पो‌र्ट्स कॉम्पलेक्स में थ्रोबॉल संघ हरियाणा व जिला थ्रोबॉल संघ पानीपत की ओर से 27 से 29 मार्च तक आयोजित तीन दिवसीय 23वीं सब जूनियर एवं 19वीं फेडरेशन कप नेशनल थ्रोबॉल चैंपियनशिप में आर्य कालेज पानीपत की तरफ से खेलते हुए गोल्ड मेडल जीतकर गाव व देश का नाम रोशन किया है। सोनिया ने लड़कियों की हरियाणा की टीम में आर्य कालेज पान... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Apr 2015 12:13 AM (IST)
        

भक्ति मार्ग पर चलने का दिया संदेश

पाखंड छोड़कर करे ईमानदारी से भगवान की भक्ति : मीरा समदर्शनी संवाद सूत्र, नरवाना : अग्रवाल धर्मशाला में श्रीमद्भावगत कथा का शुभारभ सोमवार देर सायं किया गया। कथा के प्रथम दिन मुख्य यजमान के रूप में इंद्र मित्तल उपस्थित रहे। श्रीमद्भागवत कथा में विश्व में सबसे कम उम्र की 12 वर्षीय बाल ब्यास मीरा समदर्शनी को देखने के लिए नगर की महिलाएं व पुरुषों का ताता लग गया। श्रीमद्भागवत कथा के प्रथम दिन कलश पूजन, ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Apr 2015 12:12 AM (IST)
        

जिला उपायुक्त ने किया अस्पताल का उद्घाटन

संवाद सूत्र, सफीदों : शहर में मंगलवार को जिला उपायुक्त अजीत बालाजी जोशी द्वारा एक निजी अस्पताल देव अस्पताल व ट्रामा सेंटर का रिबन काट कर उद्घाटन किया गया। अस्पताल में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस में जिला उपायुक्त अजीत बालाजी जोशी ने मुख्यातिथि के रूप में शिरकत की। इसमें श्री थानाराम आश्रम हरिद्वार के महंत व हरिद्वार विकास बोर्ड के पूर्व मेयर सतपाल ब्रह्मचारी भी विशेष अतिथि रूप से उपस्थित रहे... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Apr 2015 12:11 AM (IST)
        

डीसी दरबार पहुंची कंडेला खाप

जागरण संवाददाता, जींद : मंगलवार को राष्ट्रीय खाप के संयोजक एवं कंडेला खाप के प्रधान टेकराम कंडेला के नेतृत्व में कंडेला खाप के प्रतिनिधि डीसी कार्यालय पहुंचे तथा खाप के 28 गांवों में बेमौसमी बरसात से खराब हुई फसलों के गिरदावरी कराने तथा किसानों को मुआवजा देने की मांग को लेकर डीसी से मिले। खाप ने डीसी को बताया कि अब तक तहसीलदार या पटवारी कोई भी खाप के गांवों में गिरदावरी के लिए नहीं पहुंचा है। उ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Apr 2015 12:10 AM (IST)
        

पदक विजेता खिलाडि़यों का किया स्वागत

जागरण संवाददाता, जींद : राष्ट्रीय फेडरेशन के व सब जूनियर थ्रोबाल चैंपियनशिप में पदक विजेता खिलाडि़यों का जींद पहुंचने पर स्वागत किया गया। जिला थ्रोबाल के सचिव रामफल जागलान ने बताया कि 19वें फेडरेशन कप व 23वीं सब जूनियर प्रतियोगिता के पुरुष वर्ग में विनय डाहौला व पवन कुमार तथा महिला वर्ग में जाजवान निवासी सोनिया मोर ने स्वर्ण पदक जीते। जबकि सब जूनियर वर्ग में अंकुश ने रजत पदक हासिल किया। पदक विजेता... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 04:53 PM (IST)
        

जुलाई माह तक ठीक करवाई जा सकती है गलतियां

जागरण संवाददाता, जींद : विभिन्न योजनाओं के तहत सामाजिक सुरक्षा पेंशन व अन्य लाभ पाने वाले अब जुलाई माह तक अपने नामों में दर्ज गलतियों को ठीक करवा सकते हैं, ताकि बैंक खातों से पेंशन देने की प्रक्रिया के तहत कोई भी पात्र व्यक्ति इसके लाभ से वंचित न रह सके। डीसी अजीत बालाजी जोशी ने बताया कि प्रदेश सरकार ने लाभपात्र व्यक्तियों के नाम में गलती से होने वाली परेशानी से छुटकारा दिलवाने के लिए यह निर्णय ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 04:49 PM (IST)
        

शिविर में 85 युवाओं ने किया रक्तदान

जागरण संवाददाता, जींद : जिला रेडक्रास सोसाइटी ने मंगलवार को स्थानीय बालकृष्ण रंगशाला में रक्तदान शिविर का आयोजन किया। रेडक्रास सोसाइटी के सचिव रणदीप सिंह श्योंकद की अध्यक्षता में आयोजित शिविर में 85 युवाओं ने रक्तदान किया। उन्होंने अपने संबोधन में युवाओं को रक्तदान के महत्व के बारे में बताते हुए कहा कि रक्तदान से हम किसी भी अनजान शख्स की जान बचा सकते हैं तथा युवाओं को नियमित रूप से रक्तदान करना च... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 04:45 PM (IST)
        

पूर्व चेयरमैन के पति को मारी गोली, घायल

संवाद सूत्र, जुलाना : रविवार देर सायं पोली गाव में कार में सवार ब्लॉक समिति के पूर्व चेयरमैन के पति पर बदमाशों ने अंधाधुंध फायरिग कर दी। इसमें दो गोली गाड़ी की खिड़की व एक गोली चेयरमैन के पति को लगी। घायल को पीजीआइ रोहतक में भर्ती कराया गया। सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंची। हमलावर गाड़ी में सवार होकर आए थे और वारदात को अंजाम देखकर फरार हो गए। पाच दिन पहले भी पूर्व चेयरमैन के घर पर कुछ बदमाशों ने फा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 01:05 AM (IST)
        

अध्यापकों ने शिक्षा मंत्री की घोषणा की निंदा की

जारण संवाददाता, जींद : हरियाणा विद्यालय अध्यापक संघ संबंद्ध सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा की जिला कमेटी की बैठक अक्षर भवन कार्यालय में 2 अप्रैल को होगी। राज्य संगठन सचिव बलबीर सिंह व राज्य कोषाध्यक्ष महताब सिंह मलिक ने विभाग के उस फैसले की कड़ी आलोचना की। हाल ही में शिक्षा मंत्री ने विधानसभा में घोषणा की कि लगभग सात हजार प्रमोशन कोटा के पदों पर सीधी भर्ती से प्रवक्ता की भर्ती की जाएगी। हरियाणा विद्या... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 01:04 AM (IST)
        

कीचड़ व कूडे़ के ढेरों ने किया जीना बेहाल

जागरण न्यूज नेटवर्क, जींद : रविवार रात व सोमवार सुबह बरसात ने शहर की हालत पतली करके रख दी है। कहीं कीचड़ तो कहीं कूडे़ के ढेरों ने लोगों का जीना बेहाल कर दिया। रही-सही कसर बरसाती पानी की निकासी न होने से पैदा हो गई है। शहर की सड़कों पर जमे बरसाती पानी ने लोगों का आवागमन प्रभावित करके रख दिया है। वहीं तेज हवाओं व बरसात ने किसानों की भी नींद उड़ाकर रख दी है। रविवार देर सायं शुरू हुई बरसात रुक-रुककर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 01:04 AM (IST)
        

मकान से लाखों रुपये के जेवरात और नकदी चोरी

जागरण संवाददाता, जींद : कौशिक नगर में बीती रात चोरों ने एक मकान के ताले तोड़कर सोना, चादी के जेवरात, नकदी सहित अन्य लाखों रुपये का कीमती सामान चोरी कर लिया। घटना की सूचना पाकर शहर थाना पुलिस फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट टीम के साथ मौके पर पहुच गई और स्थिति का जायजा लिया। घटना के दौरान मकान मालिक विवाह समारोह में शामिल होने के लिए रिश्तेदारी में गए हुए थे। शहर थाना पुलिस ने मकान मालिकों की शिकायत पर चोरी... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 07:18 PM (IST)
        

बाइक सवारों ने महिला के कान से सोने की बाली झपटी

जागरण संवाददाता, जींद : सफीदों गेट टी प्वाइंट पर सब्जी खरीदकर घर लौट रही महिला के कान से बाइक सवार दो युवकों ने झपटा मारकर सोने की बाली झपट ली। इसमें महिला का कान फट गया। घटना को अंजाम देकर बाइक सवार युवक मौके से फरार हो गए। पुलिस ने युवकों की धर पकड़ के लिए तलाशी अभियान चलाया, लेकिन उनका कोई सुराग नहीं लगा। शहर थाना पुलिस ने महिला की शिकायत पर अज्ञात दो युवकों के खिलाफ छीना झपटी का मामला दर्ज कर... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 07:10 PM (IST)
        
(News from Jind, Haryana)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें