1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

झज्जर

बेटी बचाने को लेकर बैठक कल

जागरण संवाददाता, झज्जर : बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ राष्ट्रीय कार्यक्रम को प्रभावी ढग से क्रियावित करने के लिए अधिकारियों की वीड़ियो काफ्रेंसिंग के जरिए बैठक 29 जुलाई को सुबह 9 बजे होगी। बैठक को मुख्यमंत्री के अतिरिक्त प्रधान सचिव डा.राकेश गुप्ता संबोधित करेगे। बैठक में उपायुक्त, अतिरिक्त उपायुक्त, सिविल सर्जन, डीडीपीओ, डीआईपीआरओ, डीईओ, डीईईओ, पीओ आईसीडीएस सहित अन्य संबंधित अधिकारी मौजूद रहेगे। वहीं दोपह... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 01:05 AM (IST)
        

आरक्षण के मसले पर बिफरा जाट समुदाय

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : जाट आरक्षण के मसले पर सोमवार को दिल्ली सीमा के दोनों तरफ का माहंौल गर्म रहंा। इधर तो हंाईकोर्ट का फैसला आते हंी जाट समुदाय के तेवर उग्र हंो गए, जबकि सीमा से चंद कदम दूर दिल्ली में तो आरक्षण के मुद्दे पर सैकड़ों लोग सड़कों पर हंी उतर आए। बहंादुरगढ़ से दिल्ली के दो मार्गो पर कुछ देर के लिए जाम भी लगाया गया। इससे यातायात प्रभावित रहंा। इन हंालातों में दिन भर पुलिस-प्रशासन... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 01:05 AM (IST)
        

ट्रेन की चपेट से जख्मी युवक ने दम तोड़ा

बहादुरगढ़ : शहंर के रेलवे स्टेशन पर पैसेंजर ट्रेन की चपेट में आकर जख्मी हुए युवक ने रोहंतक के पीजीआइएमएस में दम तोड़ दिया। मृतक की पहंचान नहंीं हंो सकी हैं। पुलिस के मुताबिक रविवार की देर रात फिरोजपुर से दिल्ली जा रहंी पैसेंजर ट्रेन की चपेट में आने से एक युवक जख्मी हंो गया था। उसे शहंर के सामान्य अस्पताल से पीजीआइ रेफर किया गया था। वहंां पर सोमवार को उसकी मौत हंो गई। इसकी सूचना मिलने पर यहंां से ट... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 01:04 AM (IST)
        

सुविधाओं को तरसा सबसे पुराना औद्योगिक क्षेत्र

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : शहर का सबसे पुराना औद्योगिक क्षेत्र सुविधाओं को तरस रहा है। क्षेत्र में समस्याओं का अंबार लगा हुआ है। चारों तरफ गंदगी की भरमार है। सफाई व्यवस्था का कहीं कोई नामोनिशान नहीं है। सड़कें टूट चुकी है। सीवर के मैनहोल कई जगह से खुले पड़े है। सीवर जाम है। क्षेत्र की चारदीवारी न होने से उद्योगपतियों को हर समय सुरक्षा की भी चिंता सताती रहती है। स्ट्रीट लाइट खराब पड़ी है। क्षेत्र को... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 01:04 AM (IST)
        

अब अपनी मागों के लिए सड़क पर उतरे भवन निर्माण कारीगर

जागरण संवाददाता, झज्जार : अपनी विभिन्न मागों को लेकर सोमवार को भवन निर्माण कारीगर मजदूर यूनियन हरियाणा की जिला इकाई ने जिला मुख्यालय पर जोरदार प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के उपरात उनकी ओर से अपनी मागों को पूरा किए जाने संबंधी एक ज्ञापन जिला प्रशासन को सौपा गया। सीएम के नाम पर प्रेषित इस ज्ञापन में उनकी ओर से मागों पर प्राथमिकता के आधार पर ध्यान दिए जाने की माग उठाई गई है। तय कार्यक्रम के अनुसार ज... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 01:04 AM (IST)
        

पेयजल के लिए तरसे खाजपुर वासी के निवासी

जागरण संवाददाता, झज्जर : जिला मुख्यालय से सटे खाजपुर गांव के नवासी 15 दिनों से पानी की बूंद-बूंद के लिए तरस रहे हैं। सप्लाई का पानी न आने के कारण ग्रामीण परेशान है और खरीदकर पानी पीने को मजबूर है। कई दफा विभागीय अधिकारियों को भी सूचित करने के बावजूद भी समस्या का समाधान नहीं हो पा रहा है। जिसके चलते ग्रामीणों में रोष बना हुआ है। ग्रामीणों का कहना है घरेलू कार्य निपटाने के लिए पानी दूरदराज के क्षेत... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 01:04 AM (IST)
        

यूजी व पीजी कक्षाओं की खाली सीटों पर दाखिले शुरू

जागरण संवाददाता, झज्जर : शहर स्थित राजकीय स्नातकोत्तर नेहरू महाविद्यालय में बीए, बीएससी, बीकॉम, बीबीए एवं बीसीए प्रथम वर्ष की स्नातक कक्षाओं तथा एमए हिंदी, एमए अंग्रेजी, एमएससी गणित, एमएससी कम्प्यूटर विज्ञान, एम कॉम, एमए मनोविज्ञान तथा जनसंचार एवं पत्रकारिता डिप्लोमा इत्यादि स्नातकोत्तर कक्षाओं की खाली सीटों पर प्रवेश के लिए प्रवेश प्रक्रिया दोबारा प्रारम्भ हो गई है। प्रवेश के इच्छुक विद्यार्थी 3... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 01:03 AM (IST)
        

डायरिया के प्रति अभिभावक रहे जागरूक

जागरण संवाददाता, झज्जर शहर स्थित जिला सामान्य अस्पताल में डायरिया से बचने के लिए जागरूकता कैंप का आयोजन किया गया। कैंप का शुभारंभ एसडीएम पंकज सेतिया ने किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता सीएमओ डा. रमेश धनखड़ ने की। एसडीएम ने कहा कि इस प्रकार के अभियानों को सफल बनाने के लिए हर अभिभावक ने विभाग की टीमों का सहयोग करना चाहिए और इस संपूर्ण रूप से सफल बनाना चाहिए। अभिभावकों को जागरूक करते हुए सीएमओ रमेश धन... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 01:03 AM (IST)
        

ट्रक की चपेट में आई बाइक, पिता की मौत और बेटा घायल

जागरण संवाददाता, झज्जार : बादली मार्ग पर पड़ने वाले सिकंदरपुर गाव के मोड के नजदीक एक ट्रक की चपेट में मोटरसाइकिल के आने से हुई सड़क दुर्घटना में पिता की मौत हो गई। जबकि मोटरसाइकिल पर उसके साथ बैठा हुआ बेटा गंभीर रुप से घायल हो गया। गंभीर रुप से घायल हुए युवक को यहा सिविल अस्पताल में लाया गया। जहा चिकित्सकों की ओर से प्राथमिक उपचार मुहैया कराए जाने के बाद उसे पीजीआई रोहतक रेफर किया गया है। पुलिस की... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 01:02 AM (IST)
        

मौसम की बेरुखी से किसानों के माथों पर चिंता की लकीरें

जागरण संवाददाता, बहंादुरगढ़ : कई दिनों से मौसम में बनी बेरुखी से यहंां के धान उत्पादक किसानों के माथे पर चिंता की लकीरें उभर आई हैं। लगातार तेज धूप खिलने से कई जगहंों पर तो धान की फसल में दरारें बन गई हैं। उधर, मौसम विभाग की ओर से अगले दो दिनों में बारिश की आशंका जताई गई हैं, लेकिन यदि बारिश नहंीं हंोती हैं तो उससे भूमि पुत्रों का संकट बढ़ सकता हैं। क्षेत्र में धान की रोपाई हंो चुकी हैं। इक्का-द... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 01:02 AM (IST)
        

बास्केटबॉल स्पर्धा में पर्सनेलिटी हाउस रहा प्रथम

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : आकाश इंटरनेशनल स्कूल में सोमवार को अंतर सदनीय बास्केट बॉल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता में स्कूल के चारों सदनों के खिलाड़ियों ने भाग लिया। प्रतियोगिता में पर्सनेलिटी सदन के खिलाड़ियों ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। सोमवार को हुई प्रतियोगिता में स्कूल के पर्सनेलिटी हाऊस, प्रोग्रेस हाऊस, पॉवर हाऊस व पैशन हाऊस के खिलाड़ियों ने भाग लिया। पहला मैच 20-10-20 के ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 01:01 AM (IST)
        

सेक्टर-6: सड़कों का नहीं होगा सुधारीकरण, होगी सिर्फ मरम्मत

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : सेक्टर-6 के लोगों को अभी कुछ एक साल और टूटी-फूटी सड़कों पर हिचकोले खाने को मजबूर होना पड़ेगा। इसके पीछे कारण यह है कि सेक्टर में पिछली बार हुए सड़कों के सुधारीकरण को अभी पाच साल नहीं हुए है। पाच साल न होने की वजह से सड़कों के सुधारीकरण का मामला अटका हुआ है। लिहाजा सड़कों की बदहाल स्थिति को देखते हुए और विधायक नरेश कौशिक के आदेशों के मद्देनजर हुडा की ओर से सेक्टर की सड़कों की... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 01:01 AM (IST)
        

गोबिंद राणा बने जनसुधारक सभा के प्रधान

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : जटवाड़ा मोहल्ला स्थित तीन शक्ति मंदिर जनसुधारक सभा के सोमवार को वार्षिक चुनाव संपन्न हो गए। सर्वसम्मति से गोबिंद राणा को सभा का प्रधान चुन लिया गया, जबकि करमू राठी को प्रबंधक बनाया गया है। नए पदाधिकारियों ने अपनी जिम्मेदारी निष्ठापूर्वक निभाने का भरोसा दिलाया। सभा के भवन में संस्था की बैठक हुई। पूर्व प्रधान डालचंद सैन की अध्यक्षता में हुई बैठक में वार्षिक चुनाव कराने ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 01:00 AM (IST)
        

मेट्रो के टोकन पर जल्द नजर आएंगे विज्ञापन

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : दिल्ली मेट्रो के टोकन पर जल्द ही छोटे-छोटे विज्ञापन नजर आएंगे। टोकन के इस छोटे विज्ञापन से डीएमआरसी बड़ा फायदा उठाने के चक्कर में है। डीएमआरसी का दावा है कि टोकन पर दिए गए विज्ञापन से विज्ञापनदाता को भी काफी फायदा होगा। मेट्रो में यात्रा करने वाले करीब आठ लाख यात्री टोकन का प्रयोग करते है। ऐसे में डीएमआरसी को इन टोकनों पर विज्ञापन देने से काफी राजस्व बढ़ेगा और विज्ञाप... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 01:00 AM (IST)
        

राष्ट्रीय वीरता पुरस्कार के लिए आवदेन आमंत्रित

जागरण संवाददाता, झज्जर : जिला बाल कल्याण परिषद् द्वारा बच्चों के लिए कल्याणकारी योजनाएं चलाई जा रही है। बच्चों का मनोबल बढे़ व उनके अंदर छिपी हुई प्रतिभाओं को दिखाने का उन्हे अवसर मिले इसके लिए भारतीय बाल कल्याण परिषद्, नई दिल्ली द्वारा बहादुर बच्चों को राष्ट्रीय वीरता पुरस्कार दिया जाता है। इसी कड़ी में वर्ष 2014-15 के लिए बहादुर बच्चों के नाम मागे गए हैं। जिला बाल कल्याण परिषद् के अध्यक्ष एवं... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 10:51 PM (IST)
        

खंड झज्जार का जागरूकता कार्यक्रम आयोजित

जागरण संवाददाता, झज्जर : बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ राष्ट्रीय कार्यक्रम के अंतर्गत सोमवार को झज्जार पंचायत भवन परिसर में खंड झज्जार का जागरूकता कार्यक्रम आयोजित हुआ। कार्यक्रम का शुभारभ झज्जार की महिला एवं बाल विकास परियोजना अधिकारी वैशाली ने किया। खंड के गावों से आई आगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को प्रोत्साहित करते हुए वैशाली ने बताया कि ग्रामीण विकास में आगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की सक्रिय भागीदारी रहती है, ऐसे... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 10:51 PM (IST)
        

पुरातत्व विभाग के महानिदेशक अशोक खेमका पहुचे झज्जार गुरुकुल

जागरण संवाददाता, झज्जार : अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बनने वाले स्वामी ओमानंद सरस्वती पुरातत्व संग्रहालय के निर्माण एवं अन्य पहलूओं से जुड़े विषयों का निरीक्षण करने के लिए रविवार को पुरातत्व विभाग के महानिदेशक अशोक खेमका ने यहा पर दौरा किया। टीम सहित यहा पहुचे खेमका के साथ उपायुक्त डॉ. अंशज सिंह भी मौजूद रहे। अपने दौरे के दौरान कई घटों तक यहा पर रुकते हुए उन्होंने संग्रहालय में रखी प्राचीन धरोहरों से ज... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 01:07 AM (IST)
        

बिजली कटों से जन जीवन प्रभावित

झज्जर : दम निकालने वाली गर्मी में बिजली कुछ देर के लिए भी चली जाए तो हाल बेहाल हो जाता है लेकिन यहां तो पता ही नहीं लगता कि बिजली कब आएगी और कब जाएगी। शिकायत केंद्र में दो नंबर लोगों के लिए रखे गए हैं। 01251-211014, 9354365802 नंबरों पर लोग अपनी शिकायतें दर्ज करा सकते हैं लेकिन ये नंबर ज्यादातर तो मिलते ही नहीं और अगर मिल भी जाएं तो वहां बैठे कर्मचारी का कहना होता है कि उसकी शिकायत संबंधित जेई या ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 01:07 AM (IST)
        

सुरहेती गाव में विवाहिता ने लगाई फासी

जागरण संवाददाता, झज्जर : जिला के अंतर्गत आने वाले सुरहेती गाव में एक विवाहिता ने संदिग्ध परिस्थितियों में फासी का फंदा लगाकर अपनी जीवनलीला समाप्त कर ली। विवाहिता की पहचान निशा पुत्री गणेशीलाल के रुप में हुई है। मामले की सूचना निशा के ससुरालजनों की ओर से उसके परिजनों को दी गई। सूचना मिलने के बाद परिजन यहा पहुचे और निशा की मौत के लिए उन्होंने उसके ससुराल पक्ष के लोगों को उसका जिम्मेवार ठहराया। म... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 01:07 AM (IST)
        

तनाव से छुटकारा दिलाता है सत्संग : नीरज कुमारी

जागरण संवाददाता, झज्जर : शहर के प्राचीन शिव मंदिर डाबरा मंदिर में महत चरणदास त्यागी की अध्यक्षता में चल रही श्रीमद्भागवत कथा में कथा व्यास नीरज कुमारी शास्त्री ने श्रद्धालुओं को संबोधित करते हुए कहा कि सतसंग के बिना मोक्ष संभव नहीं है। उन्होंने कहा कि कहा जाता है कि जिस स्थान पर श्रीमद्भागवत कथा का आयोजन होता है वहा भगवान किसी न किसी रूप में विराजमान होते हैं। कथा वाचक ने कहा कि सत्संग की महिमा ब... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 01:07 AM (IST)
        
(News from Jhajjar, Haryana)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें