Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
August 21,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

झज्जर

खुड्डन में दिखा हर ओर बजरग पूनिया का जिक्र

जागरण संवाददाता, झज्जार : छोटी सी उम्र में पदकों का ढेर लगाने वाले गाव खुड्डन के पहलवान बजरग पूनिया का मंगलवार को उनके पैतृक गाव पहुचने पर जोरदार स्वागत किया गया। कॉमनवेल्थ गेम्स में 61 किलोग्राम वजन में रजत पदक विजेता बनने के बाद पहली दफा गाव लौटे इस पहलवान के स्वागत में हर कोई भावुक होता दिखा। ग्रामीणों द्वारा किए गए स्वागत का सिलसिला दोपहर के समय में झज्जार से प्रारभ हुआ। यहा की सीमा में पहुच... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 05:58 PM (IST)
        

अधूरे नाले से पनप रहे डेगू व मलेरिया के मच्छर

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : शहर के दिल्ली-रोहतक रोड के दोनों तरफ नालों के अधूरे निर्माण से मच्छर पनप रहे है। इसमें बरसाती पानी अभी तक भरा है। शहर में डेगू के फैलने की संभावना बनी हुई है। इसके बावजूद ऐसे हालात समस्या को और बढ़ा रहे है। शहर के कई सेक्टरों के आसपास तो जलभराव की समस्या है ही, लेकिन दिल्ली रोहतक रोड पर बनाए जा रहे नाले का निर्माण अधूरा होने के कारण इसके निर्मित हिस्से में पानी भरा ह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 05:58 PM (IST)
        

बेरी मंडल की कार्यकारिणी घोषित

संवाद सूत्र, बेरी : भाजपा बेरी मंडल के अध्यक्ष राज प्रधान ने जिला अध्यक्ष व महामंत्री के दिशा-निर्देशानुसार मंगलवार को बेरी मंडल की कार्यकारिणी घोषित की है। घोषित की गई कार्यकारिणी में सुरत पलड़ा, राजकुमार ढ़राणा, सुनील, हसंराज बाकरा को मंडल का उपाध्यक्ष बनाया गया है। हरीश डबास, चाद सिवाना को महामंत्री की जिम्मेदारी सौंपी गई है। रामबीर कादयान, सुनीता सिवाना, प्यारे लाल को सचिव बनाया है। जबकि धर्मबी... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 05:58 PM (IST)
        

मुख्यमंत्री आज बहादुरगढ़ में रखेंगे नए बस स्टैड की आधारशिला

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा बुधवार 20 अगस्त को बहादुरगढ़ आएंगे। उनके आगमन की तैयारी की जा रही है। वे यहा पर नए बस स्टैड की आधारशिला रखेंगे। सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री अपने बहादुरगढ़ दौरे के दौरान नये बस स्टैंड की आधारशिला रखेंगे। गौरतलब है कि बहादुरगढ़ के मौजूदा सामान्य बस अड्डे की काफी जमीन मेट्रो रेल प्रोजेक्ट में आने के बाद शहर में नया... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 05:58 PM (IST)
        

चुनाव में आया 'वर्चुअल टच'

अमित पोपली, झज्जर : जमीं पर लड़े जाने वाले चुनाव में वर्चुअल टच का असर साफ दिखने लगा है। लोकसभा चुनाव में सोशल मीडिया के सकारात्मक रहे असर से वाकिफ राजनैतिक दल विधानसभा चुनाव की वैतरणी को पार करने के लिए इसे सशक्त माध्यम के रुप में अपनाते हुए आमजन तक पहुचने के प्रयास में है। संभवत: यहीं कारण है कि जिसके चलते कोई भी दल आज के बदलते दौर में स्वयं को इससे अछूता नहीं रखना चाहता। पार्टियों के साथ-साथ उस... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 05:58 PM (IST)
        

अस्पताल में बिगड़ रही पर्यावरण की सेहत

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : शहर के सामान्य अस्पताल में प्रदूषित घास (काग्रेस घास) से यहा की आबोहवा बिगड़ रही है। इस तरफ अस्पताल प्रशासन की ओर से कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। अस्पताल में ऐसे हालात मरीजों की तकलीफ और बढ़ा रहे है। दरअसल काग्रेस घास एक तो पर्यावरण के लिए हानिकारक मानी जाती है। दूसरा इससे त्वचा के भी कई रोग होते है। एक तरह का खरपतवार है लेकिन इसकी गंध से हवा प्रदूषित हो जाती है जो ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 05:58 PM (IST)
        

पानीपत रैली को लेकर हुई बैठक

जागरण संवाददाता, झज्जर : शहर की छोटूराम धर्मशाला में मंगलवार को पानीपत रैली के लिए बैठक हुई। कृषि विकास संगठन के उपाध्यक्ष डॉ. बिजेंद्र की अध्यक्षता में हुई बैठक में सर छोटूराम मिशन व ग्रामीण विकास संगठन के सदस्यों ने मुख्य रूप से भाग लिया। बैठक के दौरान पानीपत रैली को सफल बनाने के लिए 51 सदस्यों की कमेटी बनाई गई। कमेटी को पानीपत रैली की तैयारियों की जिम्मेवारी सौंपी गई।और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 05:58 PM (IST)
        

हत्याकाड के दूसरे अभियुक्त का प्रोडक्शन वारट जारी

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ प्रॉपर्टी हथियाने के मकसद से हुई कोचिंग सेंटर संचालक की हत्या के दूसरे अभियुक्त को सोनीपत जेल से प्रोडक्शन वारट पर लाया जाएगा। यह वारट स्थानीय पुलिस ने जारी करवा दिया है। मंगलवार को आरोपी की पेशी होनी थी लेकिन उसे यहा नहीं लाया जा सका। इस हत्याकाड में खुद मृतक का भाई भी शामिल है। दरअसल कोचिंग सेंटर संचालक दिनेश राणा की कुछ दिन पहले गोली मारकर हत्या कर दी गई थी और कसार... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 05:58 PM (IST)
        

इनेलो के सस्पेंस पर टिकी सबकी नजरे

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : टिकट की टिक-टिक में अबकी बार सबसे ज्यादा नजरे इनेलो की टिकट पर है। इस बार पार्टी में बहादुरगढ़ सीट को लेकर जो सस्पेंस बना हुआ है। वैसी स्थिति पहले कभी नहीं रही। दो दिन से जो नाम कार्यकर्ताओं और समर्थकों की जुबा पर चल रहा है। वह अप्रत्याशित रहा है, ऐसे में अब पार्टी की तरफ से प्रत्याशियो की सार्वजनिक घोषणा का बेसब्री से इतजार हो रहा है। दरअसल 18 साल से टिकट के नाम पर ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 05:58 PM (IST)
        

विस चुनावों में बहुमत से जीतेगी भाजपा : राकेश

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता राकेश कोच ने दावा किया कि विधानसभा चुनावों में बहुमत से जीत हासिल करके भाजपा सरकार बनाएगी। वे अपने कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि राज्य की जनता परिवर्तन चाहती है। आने वाले चुनावों में केंद्र की तरह अब राज्य में भी कमल खिलेगा। कोच ने कहा कि वर्तमान सरकार ने राज्य में विकास कराने के बजाय अपना विकास किया है।... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 05:58 PM (IST)
        

यातायात पुलिस ने कसा वाहन चालकों के खिलाफ शिकंजा

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : यातायात नियमों की अवहेलना करने वाले वाहन चालकों के खिलाफ यातायात पुलिस की ओर से सख्त कदम उठाए जा रहे है। यातायात प्रभारी विष्णु भगवान की देखरेख में पुलिस की कई टीमों ने मंगलवार को शहर में कई स्थानों पर वाहनों की बारीकी से जाच की और चालान भी काटे। साथ ही कई वाहनों को जब्त भी किया गया। मंगलवार को राष्ट्रीय राजमार्ग पर सेक्टर-9 के मोड़ से लेकर साखौल गाव तक वाहनों की जाच ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 05:58 PM (IST)
        

बालौर रोड पर लगेंगी इटरलॉकिंग टाइल्स

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : वार्ड नंबर-13 के पार्षद वजीर राठी ने बुधवार को बालौर रोड पर नारियल फोड़कर इटरलॉकिंग टाइल्स लगाने के काम का शुभारभ किया। इसके निर्माण पर 20 लाख रुपये खर्च होंगे। इसका टैंडर होने के बाद संबंधित ठेकेदार को वर्क आर्डर अलॉट किया जा चुका है। शहर के बालौर रोड पर सड़क के साथ अब नगर परिषद की तरफ से इंटर लाकिंग टाइल्स लगाई जाएगी। बुधवार को वार्ड पार्षद वजीर राठी ने इसके निर्माण ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 07 Aug 2014 01:01 AM (IST)
        

पेंशन वितरण का कार्य आज से

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ नगर परिषद की ओर से शहर में वृद्धावस्था व अन्य पेंशन का वितरण का कार्य 7 अगस्त बृहस्पतिवार से शुरू होगा। इसके लिए विभिन्न स्थान तय किए गए है और कर्मचारियों की डयूटी लगाई गई है। 9 अगस्त तक यह वितरण कार्य चलेगा। शेष पात्र 11 व 12 अगस्त को नगर परिषद कार्यालय से पेंशन पा सकेंगे। नगरपरिषद के कार्यकारी अधिकारी ने बताया कि बुढ़ापा, विकलाग, विधवा और लाडली पेंशन का वितरण बुधवार... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 07 Aug 2014 01:01 AM (IST)
        

पटवारी के खिलाफ दी शिकायत

बहादुरगढ़ : बालौर के लोगों ने स्थानीय पटवारी के खिलाफ तहसीलदार को शिकायत दी है। आरोप है कि मिलीभगत से खेवट में जमीन बदली कर दी गई। सरकारी रिकार्ड के साथ छेड़छाड़ की गई। मामले की जाच की जा रही है। शिकायतकर्ता नरेश कुमार ने बताया कि बालौर गाव में उनकी जमीन उसके खुद के अलावा मूर्ति देवी विधवा, बबीता और सुरेद्र के नाम से है। यह खेवट नंबर-34 है। जिसमें 1/14 और 35 नंबर खेवट में 19/210 हिस्सा था। नरेश का... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 07 Aug 2014 01:01 AM (IST)
        

खरहर में कई स्थानों पर लगाए पौधे

बहादुरगढ़ : गाव खरहर में ग्रामीणों ने गाव के स्टेडियम, बैंक, मंदिरों व तालाबों के आसपास पौधे लगाए। साथ ही अन्य लोगों को भी अधिक से अधिक पौधे लगाने के लिए प्रेरित किया। आर्य समाज खरहर के संरक्षक राजेश राठी ने कहा कि सभी को पौधा रोपण अवश्य करना चाहिए। इससे मनुष्य को आक्सीजन मिलती है। पौधे हमारे जीवन का अभिन्न अंग है। उन्होंने कहा कि वे वन विभाग के अधिकारी सत्यवीर दहिया व बलराज दलाल के आभारी है। इस म... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 07 Aug 2014 01:01 AM (IST)
        

छोटूराम नगर की सड़कों पर पैदल चलना मुश्किल

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : शहर के वार्ड नंबर-10 के अंतर्गत आने वाले छोटूराम नगर में इन दिनों बदहाली का आलम है। यहा की सड़कों पर काफी कीचड़ जमा है। कारण एकदम साफ है। यहा की सभी गलिया कच्ची पड़ी है। कई बार जन प्रतिनिधियों व प्रशासन की ओर से गलियों को पक्का कराए जाने की बात कही गई, लेकिन इस दिशा में आज तक कोई कार्य शुरू नहीं हो पाया। ऐसे में कॉलोनी वासियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। यहा के ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 07 Aug 2014 01:01 AM (IST)
        

हर तरफ लगे गंदगी के ढेर

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : शहर में सफाई व्यवस्था सवालों के घेरे में है। कुछ प्रमुख स्थानों को छोड़कर बाकी जगह कूड़े के ढेर ही ढेर नजर आते है। इससे एक तरफ शहर की सुंदरता को ग्रहण लग रहा है तो दूसरी ओर व्यवस्था को लेकर किए जा रहे दावे भी खोखले साबित हो रहे है। फिलहाल शहर की सफाई व्यवस्था नगर परिषद के अपने हाथों में है। पिछले दिनों सरकार की ओर से सफाई कर्मियों की सेवाएं नियमित किए जाने की घोषणा भी ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 07 Aug 2014 01:01 AM (IST)
        

काग्रेस ने दिया सभी वर्गो को धोखा : कौशिक

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : भारतीय जनता पार्टी प्रदेश कार्यकारिणी के सदस्य व वार्ड पार्षद नरेश कौशिक ने कहा कि 10 सालों में काग्रेस की भ्रष्ट सरकार ने किसान, मजदूर, व्यापारी सभी वर्गो के लोगों को छलने का काम किया है। वे बुधवार को झज्जर रोड पर वक्फ बोर्ड के मैदान में एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे। बाद में शहर में रोड शो भी किया गया। काग्रेस सरकार ने हरियाणा की जनता के साथ धोखा किया है। बहादुरगढ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 07 Aug 2014 01:00 AM (IST)
        

शहीदी पार्क की नहीं बदली तकदीर

जागरण संवाददाता, झज्जर : शहीदी पार्क की हालत बद से बदतर होती जा रही है लेकिन उसकी सुध लेने वाला कोई नहीं है। इक्का-दुक्का मौकों पर पार्क की डेंटिंग पेंटिंग करके खाना पूर्ति करने की कोशिश की जाती है। पार्क से यहां के शहीदों की शहादत की यादें जुड़ी हुई है। लेकिन इस पार्क की बदहाल अवस्था को देखकर मालूम पड़ता है कि आज के समय में हरियाणा सरकार और यहां के अधिकारियों के पास शहीदों को याद करने का समय ही नही... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 07 Aug 2014 01:00 AM (IST)
        

खिलाड़ियों ने भुगता स्कोरिग सिस्टम का खामियाजा : कोच

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : कामनवेल्थ खेलों में कांस्य पदक हासिल करने वाले मंदीप और पिंकी जागड़ा का स्वदेश वापसी पर मंगलवार को शहर में जोरदार स्वागत किया गया। इस दौरान दोनों खिलाड़ी और उनके कोच पत्रकारों से भी रूबरू हुए। खिलाड़ी पिंकी जागड़ा के कोच अनूप कुमार ने कहा कि दोनों ने पहली बार कामनवेल्थ गेम्स में हिस्सा लिया। उत्कृष्ट प्रदर्शन कर देश की झोली में मेडल डाले। दोनों खिलाड़ी बहुत मेहनती है, इस ब... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 07 Aug 2014 01:00 AM (IST)
        
(News from Jhajjar, Haryana)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें