Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 20,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

झज्जर

दीपावली पर लक्ष्मी पूजा से मिलेगी विष्णु कृपा

अमित पोपली, झज्जार जनता का जनादेश ईवीएम में कैद हो जाने के बाद अब सभी का ध्यान त्यौहारों पर आन टिका है। अक्टूबर माह में त्यौहारों की झड़ी लगी हुई है। पर्वों की रौनक के बीच बाजार में कारोबार भी चमकेगा, क्योंकि खरीदी के लिए भी सर्वार्थ सिद्धि, पुष्य नक्षत्र, रवि योग, धनतेरस और देव प्रबोधिनी एकादशी जैसे कई बड़े मुहूर्त आ रहे है। पंडितों के अनुसार 6 नवंबर कार्तिक पूर्णिमा तक खरीदी के संयोग बन रहे हैं।... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 06:22 PM (IST)
        

अवैध शराब नहीं बेची तो पिलाया जहर, मौत

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : कानोंदा गाव में एक युवक की मौत के मामले में पुलिस ने इसी गाव के रहने वाले दो लोगों के खिलाफ हत्या का केस दर्ज किया है। परिजनों का आरोप है कि युवक को अवैध शराब न बेचने पर जहर पिलाया गया। शुक्रवार को रोहतक के पीजीआइएमएस में शव का पोस्टमार्टम कराया गया। बाद में वारिसो के हवाले कर दिया गया। गौरतलब है कि कानौंदा गाव निवासी सतीश काफी वर्षो से गाव के बस स्टैड पर चाय की द... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 06:22 PM (IST)
        

22 हजार से ज्यादा वोटों में बचेगी जमानत

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : किसी भी चुनाव में जीत हार के बाद जमानत बचा पाना भी जनाधार का एक पैमाना माना जाता है। बल्कि यूं कहे कि किसी भी राजनेता के लिए चुनाव में जमानत बचाना प्रतिष्ठा का एक सवाल होता है। ऐसे में जहां 19 अक्टूबर को ईवीएम से निकलने वाले नतीजों पर चर्चा अब जोर पकड़ गई है तो वहीं इस बात को लेकर भी सट्टा बाजार गर्म है कि विजयी और प्रतिद्वंद्वी के बाद कौन प्रत्याशी जमानत बचा पाता है। ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 06:21 PM (IST)
        

बदलते मौसम में सक्रिय हुआ वायरल

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : बदलता मौसम बीमारियों को भी दावत देने लगा है। दिन की अपेक्षा रात के तापमान में कई डिग्री की गिरावट के बाद वायरल ने पांव फैलाने शुरू कर दिये है। कई लोग इसकी चपेट में आ रहे है। चिकित्सकों ने लोगों से मौसमी बीमारी से बचाव की सलाह दी है। वैसे तो अक्टूबर का तीसरा सप्ताह आने के बावजूद ठंड का आगाज अभी ठीक से नहीं हो पाया है लेकिन तापमान में कुछ डिग्री गिरावट दर्ज की गई है। ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 06:21 PM (IST)
        

अलग-अलग मामलों में छह गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : अलग-अलग मामलो में पुलिस ने छह लोगों को गिरफ्तार किया है। इनमें से एक को जेल भेज दिया गया जबकि पाच को जमानत पर रिहा किया गया। गौरतलब है कि धौड़ गाव का रहने वाला अनूप और उत्तर प्रदेश के शहजानपुर का अमरीश दोनों ट्रक क्लीनर है। दोनों एक साथ थे। बताते है कि सिगरेट को लेकर दोनों के बीच झगड़ा हो गया। अनूप ने अमरीश से सिगरेट मागी थी। न देने पर वह तैश में आ गया और चाकू निकालकर अ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 06:21 PM (IST)
        

ट्रक की टक्कर से बस पलटी, बाइक सवार की मौत

जागरण संवाददाता, झज्जार : शहर से सटे बाईपास के नजदीक शुक्रवार दिन के समय में एक ट्रक चालक की लापरवाही से पलटी स्कूल बस की चपेट में आने से बाइक सवार युवक की मौत हो गई। दुर्घटना में राहत की बात यह रही कि उस दौरान स्कूल बस खाली थी। जिसके चलते एक बड़ा हादसा होने से टल गया। मुख्य मार्ग के बीचों बीच स्कूल बस के पलटने से काफी समय तक जाम की स्थिति भी बनी रही। जिससे यातायात व्यवस्था प्रभावित हुई। घटना की सू... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 06:21 PM (IST)
        

35 अवैध हथियार पकड़े , 84 पीओ व बेल जंपर भी गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, झज्जर : चाहे लोकसभा चुनाव हो या विधानसभा चुनाव पुलिस को आचार संहिता लगने के बाद ही अपराधिक तत्व नजर आते हैं। उनकी धर पकड़ भी की जाती है वे चाहे बेल जंपर हो या उद्घोषित अपराधी, चाहे अवैध हथियार रखने वाले हो या फिर नशीले पदार्थो का अवैध कारोबार करने वाले अपराधिक तत्व। जैसे ही आदर्श आचार संहिता लगी और पुलिस हो जाती है कुछ हद तक सर्तक। अपराधिक तत्वों पर लगाम कसने के लिए चलाए जाते हैं अ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 06:21 PM (IST)
        

मतगणना की तैयारी शुरू, कड़ी सुरक्षा के बीच होगी मतगणना

जागरण संवाददाता, झज्जर : विधानसभा चुनाव के लिए 19 अक्टूबर को होने वाली मतगणना की तैयारियां जोरों पर चल रही हैं। चारों विधानसभा क्षेत्रों की मतगणना केंद्रों पर कड़ी सुरक्षा के बीच होगी। बुधवार को मतदान के बाद ईवीएम मतगणना केंद्रों के स्ट्रांग रूमों में कड़ी सुरक्षा के बीच रखी गई हैं। स्ट्रांग रूम की सुरक्षा तीन स्तरीय की गई है। स्ट्रांग रूम के साथ अंदर की सुरक्षा आइटीबीपी के जवानों को सौंपी गई है।... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 06:21 PM (IST)
        

सरकारी बसों के फ‌र्स्ट एड बाक्स में एक्सपायर दवाइया

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : हरियाणा राज्य परिवहन और डीटीसी बसों में सुविधाओं का टोटा बना हुआ है। फ‌र्स्ट एड बाक्स खाली रहता है, वहीं सफाई के नाम पर खानापूर्ति भी नहीं हो रही है। इन परिस्थितियों में यात्रियों को परेशानियों से दो-चार होना पड़ रहा है। बसों में फ‌र्स्ट एड बाक्स तो लगे हुए है मगर उनमें आवश्यक वस्तुएं नहीं रखी गई है। अधिकतर बसों में ये बाक्स खुले ही खाली पड़े रहते है। बहादुरगढ़ तक आने ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 06:21 PM (IST)
        

किक बाक्सिंग में लड़कियों ने झटके पदक

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : महाराष्ट्र में आयोजित हुई नेशनल किक बाक्सिंग चैंपियनशिप में झच्चर की लड़कियों ने जोरदार प्रदर्शन करते हुए पदक झटके है। दुल्हेड़ा गांव पहुंचने पर लड़कियों का स्कूल प्रांगण में जोरदार स्वागत किया गया। किक बाक्सिंग कोच जसवंत सिंह ने बताया कि पुणे के बालेवाड़ी स्थित छत्रपति शिवाजी स्टेडियम में तीन दिवसीय नेशनल किक बाक्सिंग चैम्पियनशिप का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता में दे... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 06:21 PM (IST)
        

करवाचौथ की पूर्व संध्या पर बही फैशन की बयार

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : पति की लंबी आयु के लिए रखे जाने वाले करवाचौथ व्रत की तैयारियों में महिलाएं जोरशोर से पहले से ही जुटी है। शुक्रवार को भी शहर में महिलाओं ने करवाचौथ की पूर्व संध्या पर जमकर खरीददारी की। महिलाओं ने सजन-संवरने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी। महिलाएं जब चूड़ी पहनती, खरीदती, साड़ियां व श्रृंगार का सामान खरीदती नजर आई तो बाजार में फैशन की बयार सी आ गई। शनिवार को करवाचौथ का पर्व है ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 11 Oct 2014 03:58 PM (IST)
        

मेहंदी से हाथ, तो चूड़ियों से सजी कलाइयां

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : शनिवार को करवाचौथ का पर्व है। कभी सादे भाव के साथ मनने वाला यह त्यौहार अब हाईटेक अंदाज में मनाया जाने लगा है। पर्व की पूर्व संध्या पर बाजारों में उमड़ी महिलाओं की भीड़ इस पर्व की महत्ता के साथ ही महिलाओं में बढ़े क्रेज को भी साफ दर्शा रही थी। इस पर्व के लिए महिलाएं खूब सजी। मेहंदी से हाथ और चूड़ियों से कलाइयां सजाई गई। कास्मेटिक की दुकानों के अलावा ब्यूटी पार्लरों और मे... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 11 Oct 2014 03:57 PM (IST)
        

हिस्ट्रीशीटरों को मिली चेतावनी

जागरण संवददाता, झज्जर : चुनाव में किसी तरह की गड़बड़ी न हो इसके लिए पुलिस ने जेल की सलाखों से बाहर रह रहे हिस्ट्रीशीटरों को हिदायत दी है कि अगर किसी भी गड़बड़ी में उनका हाथ मिला तो उन्हें तत्काल हिरासत में लिया जाएगा और चुनाव की अवधि के दौरान उन्हें जमानत भी नहीं मिलेगी। इसके अतिरिक्त पुलिस ने उन अपराधियों की धरपकड़ का काम तेज कर दिया है जो फिलहाल भगोड़े हो चुके हैं। गौरतलब है कि पुलिस थाने में उन अपरा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Oct 2014 11:36 PM (IST)
        

पूरा नहीं हुआ भूमि की जमाबंदी का कार्य

जागरण संवाददाता, झज्जर : राजस्व विभाग के अधिकारियों व पटवारियों की लापरवाही के कारण आज तक जिले की भूमि की जमाबंदी का कार्य पूरा नहीं हो पाया है। वहीं भूमि के रिकॉर्ड को आन लाइन करने का कार्य भी अधर में लटका हुआ है। जिले के गांवों के हिसाब से 264 जमाबंदी 30 जून से पहले तैयार की जानी थी। लेकिन विभाग के अधिकारियों का लेट लतीफी के कारण 104 गांवों की जमाबंदी आज तक पूरी नहीं हुई हैं। फिलहाल तक राजस्व वि... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Oct 2014 04:04 PM (IST)
        

आखिर स्कूल के अस्तित्व को लेकर हो गया फैसला, सोमवार से खुलेगा दोबारा

जागरण संवाददाता, झज्जर : शुक्रवार को लघु सचिवालय स्थित एसपी कार्यालय में डीएसपी अनूप सिंह दहिया की मौजूदगी में पंचायत प्रतिनिधियों की हुई एक बैठक के दौरान समसपुर माजरा गाव में बंद चल रहे स्कूल सहित अन्य पहलुओं पर गहनता से मंथन हुआ। चार घटे तक चली इस बैठक में धनखड़ बारहा के प्रतिनिधियों के अलावा 26 गावों से जुड़े पंचायत प्रतिनिधि यहा मौजूद रहे। विभिन्न पहलुओं को लेकर विस्तार पूर्वक हुई चर्चा में शामि... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Oct 2014 04:04 PM (IST)
        

एचसीए की 13वीं राज्य स्तरीय शतरज चैंपियनशिप शुरू

जागरण संवाददाता, भिवानी : टीआइटीएस इजीनियरिग कॉलेज में शुक्रवार से एचसीए की तीन दिवसीय 13वीं राज्य स्तरीय शतरज चैंपियनशिप शुरू हुई। प्रतियोगिता का आयोजन भिवानी जिला शतरंज एसोसिएशन द्वारा हरियाणा शतरज एसोसिएशन (एचसीए) के तत्वावधान में किया जा रहा है। पहले दिन अंडर-9, 13, 17 आयुवर्ग सहित अंडर-25 आयु वर्ग के कई रोमाचक मुकाबले हुए। जिनमें प्रदेश के नेशनल खिलाड़ियों ने शानदार खेल का प्रदर्शन किया। हरिया... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Oct 2014 04:04 PM (IST)
        

अवैध हथियार बनेंगे परेशानी

सिरदर्दी : अवैध असलहा हर जगह मौजूद जागरण संवाददाता, झज्जर : चुनाव से पहले पुलिस लगातार कोशिश कर रही है कि लाइसेंसी हथियार मालखाने में जमा करवा लिए जाए या फिर उन्हें शस्त्र की ख्ररीद-फरोख्त से जुड़ी दुकानों में बंद करा दिया जाए लेकिन सिक्के का दूसरा पहलू यह भी है कि अवैध हथियारों को लेकर कोई खास मशक्कत नहीं की जा रही जबकि यह शाश्वत सत्य है कि अवैध असलहे जिले की सीमा में मौजूद हैं और इनका इस्तेमाल क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Oct 2014 04:04 PM (IST)
        

शार्ट-सर्किट से सिटी केबल में लगी आग

जागरण संवाददाता, झज्जर : बीती रात झज्जार की सिटी केबल में लगी आग से लाखों रुपये के उपकरण जल गए। हादसा रात तीन बजे का बहै। जानकारी अनुसार झज्जार में डीजीटल केबल नेटवर्क के नाम से केबल का संचालन किया जा रहा है। बृहस्पतिवार की रात अचानक ही इस केबल की छत पर रखी छतरी में आग लग गई। आग लगने की घटना का जब वहा मौजूद कर्मचारियों को पता चला तो उन्होंने तुरन्त ही आग पर काबू पाने का भी प्रयास किया। लेकिन जब आग... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Oct 2014 04:04 PM (IST)
        

मूर्ति प्रतिष्ठा समारोह में जुटी भीड़

बहादुरगढ़ : शहर के सेक्टर-2 में स्थित शिव मंदिर में छठा मूर्ति प्रतिष्ठा समारोह धूमधाम के साथ मनाया गया। विधिवत पूजा के बाद भंडारा भी लगाया गया। इसकी शुरूआत गुरूकुल की कन्याओं को भोजन खिलाने के साथ की गई। न्यू ब्रेन स्कूल के प्रांगण में स्थित शिव मंदिर में मूर्ति प्रतिष्ठा करने के उपलक्ष्य में हर साल इस कार्यक्रम का आयोजन किया जाता है। कार्यक्रम का आयोजन स्कूल के चेयरमैन योगेश सांगवान की ओर से क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Oct 2014 04:04 PM (IST)
        

वालीबॉल में पहले दिन भिवानी व फरीदाबाद विजयी

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : शनिवार को राजकीय महाविद्यालय बहादुरगढ़ में इंटर कॉलेज वॉलीबॉल टूर्नामेंट का आयोजन किया गया। यह 30 सितंबर तक चलेगा। टूर्नामेंट के पहले दिन चार महाविद्यालयों से आई टीमों के बीच दो मैच खेले गए। टूर्नामेंट का उद्घाटन महाविद्यालय की प्राचार्या इंदु कालिया ने किया। प्रोफेसर अमित छिकारा ने बताया कि महर्षि दयानन्द विश्वविद्यालय द्वारा वालीबाल टूर्नामेंट का आयोजन किया जा रहा ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Sep 2014 01:01 AM (IST)
        
(News from Jhajjar, Haryana)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें