झज्जर

  • हिदी हस्तलिपी में नैंसी और अंग्रेजी में शिखा रही अव्वल

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 01:01 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़: बराही रोड स्थित त्रिवेणी मेमोरियल स्कूल में सोमवार को हस्तलिपी प्रतियोगिता का आयोजन हुआ। हिदी विषय में नैंसी प्रथम रही तो अंग्रेजी में शिखा ने बाजी मारी। हिदी और अंग्रेजी भाषाओं में हुई इस प्रतियोगिता में कक्षा नौंवीं से 12वीं के विद्यार्थियों ने भाग लिया। हिदी में नौंवी की नैंसी सहरावत ने पहला, 11वीं की सिमरन ने दूसरा और 12वीं की मुस्कान ने तीसरा स्थान हासिल किया। अ... और पढ़ें »

  • दो मोस्टवाटेड को पकड़ने के लिए 50-50 हजार रुपये का इनाम

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 01:01 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : पुलिस ने दो अति वाछित बदमाशों पर 50-0 हजार रुपये इनाम घोषित किया है। पुलिस अधीक्षक जशनदीप सिंह रंधावा द्वारा जिला में गंभीर किस्म के लंबित अपराधों पर कड़ा रुख अपनाते हुए अनसुलझे लंबित अपराधों को सुलझाने के लिए दोषियों को जल्द पकड़ने के कड़े निर्देश दिए है। एसपी जशनदीप सिंह द्वारा वर्ष 2012 में एक पत्रकार की हत्या तथा वर्ष 2013 में मृतक के पिता की हत्या के लंबित मामलों... और पढ़ें »

  • गेहूं की खरीद का आकड़ा 12 लाख क्विंटल पार

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 01:01 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, झज्जर : अनाज मंडियों में गेहूं की खरीद का आंकड़ा 12 क्विंटल पार कर चुका है। फिलहाल पिछले साल के गेहूं खरीद के आंकड़े से इस बार की खरीद मात्र साढे़ 7 हजार क्िवटल पीछे हैं। मंगलवार या बुधवार को गेहूं की खरीद का आंकड़ा पिछले साल के रिकार्ड को तोड़ सकता है। जिले में गेहूं की खरीद अंतिम चरण में चल रही है। चार सरकारी खरीद एजेंसियों की तरफ आठ अनाज मंडियों में गेहूं की खरीद की जा रही है। कभी... और पढ़ें »

  • मजदूरों की समस्याओं का समाधान करे सरकार : राठी

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 01:01 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : विश्व मजदूर दिवस के उपलक्ष्य में बहादुरगढ़ के एमआइई एरिया में सूर्यवंशी युवा विचार संगठन, पूर्वाचल परिवार हरियाणा व भारत एकता मंच की ओर से एक समारोह का आयोजन किया गया। समारोह में पूर्व विधायक नफे सिंह राठी ने बतौर मुख्यातिथि भाग लिया। समारोह में मजदूरों की समस्याओं के बारे में विचार-विमर्श हुआ। समारोह में पूर्व विधायक नफे सिंह राठी ने मजदूरों की कठिनाइयों पर विस्तार ... और पढ़ें »

  • कृषि मंत्री आज लेकर पहुंचेंगे वीर शहीद की समाधि की मिट्टी

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 01:01 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, झज्जर : प्रथम विश्व युद्ध के योद्धा विक्टोरिया क्रॉस रिसालदार बदलूराम की मिस्र के काहिरा स्थित समाधि से मिट्टी लेकर हरियाणा के कृषि मंत्री ओपी धनखड़ मंगलवार को ढाकला पहुंचेंगे। युवाओं को प्रेरणा मिले, इसके लिए ढाकला में एक विशेष कार्यक्रम रखा गया है। जिसकी तैयारियों को आज प्रशासन ने अंतिम रूप प्रदान किया। वीर शहीद के मिट्टी के कलश को लेकर जब कृषि मंत्री ओपी धनखड़ झज्जर के कोसली मार्... और पढ़ें »

  • विधायक ने दी नवनियुक्त जिलाध्यक्ष दलाल को शुभकामनाएं

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 01:01 AM (IST)

    बहादुरगढ़ : भारतीय जनता पार्टी के नवनियुक्त जिलाध्यक्ष बिजेंद्र दलाल का भाजपा कार्यालय में पार्टी नेतागण व कार्यकर्ताओं द्वारा अभिनंदन किया गया। रोहतक से विधायक मनीष ग्रोवर, बहादुरगढ़ से विधायक नरेश कौशिक सहित अन्य पार्टी नेताओं ने कहा कि संगठन को और अधिक मजबूत बनाने में बिजेंद्र दलाल सक्रिय रूप से आगे रहेगे। उन्होंने पार्टी जिलाध्यक्ष को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि बतौर विधायक सहयोगी के रूप में वे... और पढ़ें »

  • हत्यारोपी को पुलिस ने लिया तीन दिन के पुलिस रिमाड पर

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 01:01 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, झज्जार : हत्या के मामले में पुलिस की गिरफ्त में आए आरोपी को बेरी पुलिस की टीम ने सोमवार को अदालत में पेश किया। जहा से उसे अदालत ने तीन दिन के पुलिस रिमाड पर सौंपा है। उल्लेखनीय है कि उक्त आरोपी ने बतौर लिपिक तैनात जितेंद्र की हत्या के बाद उसके शव को जलाने की नीयत से खुर्द बुर्द करते हुए बेरी थाना क्षेत्र में स्थित एक माइनर के नजदीक फैंक दिया था। जिसे पुलिस की टीम ने बरामद करते हुए... और पढ़ें »

  • भिवानी में कृषक खेत मजदूर संगठन का सम्मेलन 15

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 01:01 AM (IST)

    झज्जर : भिवानी में 15 मई को होने वाले आल इंडिया कृषक खेत मजदूर संगठन के प्रदेश स्तरीय सम्मेलन की तैयारियों को लेकर संगठन कार्यकर्ता प्रचार में जुटे रहे। जिला अध्यक्ष जयकरण मांडौठी ने बताया कि सम्मेलन को सफल बनाने को लेकर इन दिनों तैयारियां जोरों पर हैं। सोमवार को करतार सिंह अच्छेज, कपूर सिंह, धनराज, श्रीभगवान आदि संगठन कार्यकर्ताओं ने प्रदेश स्तरीय सम्मेलन को लेकर कार्यकर्ता गांव-गांव जाकर सम्मेल... और पढ़ें »

  • बेटियां होगी सशक्त तो समाज को मिलेगी नई दिशा : ओपी शर्मा

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 01:01 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, झज्जर : आज के युग में नारी के किसी भी क्षेत्र में कम नहीं है। हर क्षेत्र में उसने प्रतिभा का लोहा मनवाया है। आज भी समाज को अपनी सोच बदलने की आवश्यकता है। एक छोटी सी सोच जीवन की दिशा और दशा दोनों को बदल देती है। यह बात राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में दैनिक जागरण की तरफ से नारी सशक्तीकरण को लेकर आयोजित कार्यक्रम के दौरान प्राचार्य ओमप्रकाश शर्मा ने छात्राओं को संबोधित कर... और पढ़ें »

  • कर्मचारियों के अवकाश बंद, मुख्यालय न छोड़ने के निर्देश

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 01:01 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : नगर परिषद चुनाव के निर्वाचन अधिकारी विक्रम मलिक ने सोमवार को नप कार्यालय में चुनाव से जुड़े अधिकारियों व कर्मचारियों की बैठक ली। बैठक में निर्वाचन अधिकारी ने स्पष्ट शब्दों में कहा कि नामाकन प्रक्रिया में तैनात कर्मचारियों के अवकाश रद कर दिए गए है। इतना ही नहीं कोई भी कर्मचारी मुख्यालय नहीं छोड़ेगा। अगर कोई कर्मचारी आदेशों की अवहेलना करता है तो उसके खिलाफ उचित कार्रवाई क... और पढ़ें »

  • अवैध शराब के साथ एक आरोपी गिरफ्तार

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 01:01 AM (IST)

    बहादुरगढ़ : झज्जर पुलिस द्वारा गश्त के दौरान मिली गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए अवैध शराब के साथ एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। अपराध जाच शाखा बहादुरगढ़ के प्रभारी निरीक्षक सोनू मलिक ने बताया कि मुख्य सिपाही राजेश कुमार के नेतृत्व में पुलिस की एक टीम गाव भापड़ौदा के एरिया में गश्त पर तैनात थी। गश्त पर तैनात पुलिस टीम को गुप्त सूचना मिली कि सुशील पुत्र रामकिशन निवासी गाव भठगाव हाल भापडौदा... और पढ़ें »

  • रोडवेज की प्रांतीय कार्यकारिणी की बैठक 9 को

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 01:01 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, झज्जर : हरियाणा रोडवेज वर्कर्स यूनियन की प्रान्तीय कार्यकारिणी की 9 मई को यूनियन मुख्यालय रोहतक में होने वाली बैठक के दौरान कर्मचारियों की मांगों व समस्याओं के समाधान को लेकर चर्चा होगी। जिसमें प्रान्तीय पदाधिकारियों के अलावा सभी डिपुओं व सब डिपुओं के प्रधान, सचिव, कोषाध्यक्ष अपनी भागेदारी सुनिश्चित कराएंगे। यह बात सोमवार को यूनियन के प्रदेशाध्यक्ष सरबत पूनिया व उप प्रधान नरेंद्र ... और पढ़ें »

  • कुर्सी की चाहत में ताल ठोकेंगे पति-पत्नी

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 01:00 AM (IST)

    कृष्ण वशिष्ठ, बहादुरगढ़ : शहर की चौधर को लेकर 22 मई को होने वाला चुनाव इस बार अनोखा होने वाला है। बहादुरगढ़ नगर परिषद के इतिहास में पहली बार आधा दर्जन से अधिक पति-पत्नी चुनाव मैदान में उतरने की तैयारी कर रहे है। कुछ चेयरपर्सन की कुर्सी की चाहत में तो कुछ वार्ड की चौधर पाने के लिए अपनी पत्नी को भी चुनाव मैदान में उतार रहे है। हालाकि दोनों में से किसी एक की या फिर दोनों की नैय्या पार कराना, संबंधित... और पढ़ें »

  • नामाकन फार्म भरना है तो लेनी पड़ेगी अनुवादक की मदद

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 01:00 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : अगर आप नगर परिषद का चुनाव लड़ने की सोच रहे है और आपको अंग्रेजी नहीं आती है तो नामाकन फार्म भरने के लिए आपको अंग्रेजी के किसी जानकार या फिर अनुवादक की मदद लेनी पड़ेगी। अंग्रेजी नहीं आती है तो बिना अनुवादक की मदद लिए आप नप चुनाव के लिए नामाकन फार्म नहीं भर पाएंगे। राज्य चुनाव आयोग की ओर से नगर परिषद के चुनाव के लिए भेजे गए नामाकन फार्म अंग्रेजी भाषा में है। आयोग की ओर से ह... और पढ़ें »

  • गावों के अधिकाश जोहड़ सूखे, 15 को आएगा नहरों में पानी

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 01:00 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : शहर में जहा पेयजल की किल्लत होनी शुरू हो गई है। वहीं गावों में भी जलसंकट खड़ा होना शुरू हो गया है। तापमान अधिक होते ही गावों के जोहड़ सूखने लगे है। कुछ एक गावों को छोड़कर खंड के अधिकाश जोहड़ों में पानी सूख गया है। जिनमें बचा है उनमें पानी इतना खराब हो गया है कि वह पशुओं के पीने लायक नहीं है। जोहड़ों में पानी की स्थिति खंड के अधिकारियों को भी पता है लेकिन वे चाहकर भी कुछ नही... और पढ़ें »

  • लकड़िया में पदक विजेता को किया सम्मानित

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 01:00 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, झज्जार : रोहतक के छोटूराम स्टेडियम में हरियाणा सब जूनियर वुशू चैम्पियनशिप में नव ज्योति स्कूल की छात्रा ने स्वर्ण पदक हासिल कर अपने माता-पिता व स्कूल का नाम रोशन किया। स्कूल की प्राचार्या वंदना ने बताया कि एक मई को रोहतक के छोटू राम स्टेडियम में जूनियर वुशू चैम्पियनशिप हुई इसमें अलग-अलग 8 भार वर्ग में बारह जिलों से 125 खिलाड़ियों ने भाग लिया। वहीं 24 किलो भार वर्ग में नव ज्योति वरि... और पढ़ें »

  • जल संरक्षण का दिया संदेश

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 05:41 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़: गाव नूना माजरा स्थित राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में सोमवार को लीगल लिटरेसी सैल की ओर से निबंध प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता का विषय जल संरक्षण, जलवायु परिवर्तन व उसके प्रभाव था। प्रतियोगिता के विजेताओं को पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया। सोमवार को स्कूल में हुई प्रतियोगिता में कक्षा छठी से आठवीं तक के विद्यार्थियों ने जल संरक्षण और 9वीं से 12वीं तक ... और पढ़ें »

  • शशि प्रभा बनी पहली महिला डिप्टी मेयर

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 01:01 AM (IST)

    संवाद सूत्र, बादली : कस्बा बादली की शशि प्रभा पहली महिला डिप्टी मेयर बनी है। उनके मेयर बनने से गाव में खुशी का माहौल है। बादली की शशि प्रभा साऊथ दिल्ली से डिप्टी मेयर बनने पर अपने रविवार को बादली लौटी। गाव में पहुचने पर डिप्टी मेयर का फूल मालाओं व नोटों की मालाओं से जोरदार स्वागत किया गया। डिप्टी मेयर बनने पर उन्हे गाव की सीमा से घर तक ढोल बाजे के साथ लाया गया। गाव के सबसे बुजुर्गो ने उनका स्... और पढ़ें »

  • भदानी में लगाया मतदाता जागरूकता शिविर

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 01:01 AM (IST)

    झज्जर : भदानी गांव स्थित राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में रविवार को मतदाता दिवस मनाया गया। सरपंच सोमबीर व प्राचार्य की संयुक्त अध्यक्षता में आयोजित कार्यक्रम में बीएलओ गोपीराम ने बतौर मुख्य वक्ता शिकरत की। विद्यालय स्टाफ सदस्यों एवं नंबरदार हरबीर सिंह सहित ग्रामीणों के सहयोग से आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्य वक्ता ने कहा कि मतदाताओं का जागरूक करने का अभियान 15 मई तक जारी रहेगा। उन्ह... और पढ़ें »

  • मजदूर दिवस पर सरकार के खिलाफ नारेबाजी

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 01:01 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, झज्जर : अंतरराष्ट्रीय मजदूर दिवस पर सर्व कर्मचारी संघ के बैनर तले कर्मचारियों ने सरकार विरोधी प्रदर्शन करते हुए अपनी मागों को लेकर सरकार के खिलाफ नारेबीजी की। प्रदर्शन से पहले उपस्थित कर्मचारियों को संबोधित करते हुए प्रदेश सचिव राजेन्द्र जुलाना ने कहा कि केन्द्र व राज्य सरकार जिस प्रकार से पिछली काग्रेस सरकार की निजीकरण, आउट सोर्सिग, नव उदारीकरण की नीतियों को लागू कर रही है तथा ... और पढ़ें »

(News from Jhajjar, Haryana)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें