Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 31,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

झज्जर

शहर में दो मतादाता सूची, नई सूची में मतदाताओं की संख्या कम

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : नगर परिषद और विधानसभा की अलग-अलग मतदाता सूचियों में शहरी मतदाताओं की संख्या के अंतर ने सभी को हैरत में डाला हुआ है। खास बात यह है कि पाच साल पहले नगर परिषद की मतदाता सूची में शहरी मतदाताओं की जितनी संख्या थी, उस आकड़े को मौजूदा विधानसभा चुनाव के दौरान की संख्या भी नहीं छू पाई विधानसभा की मतदाता सूची में शहरी मतदाताओं की संख्या एक लाख के आसपास है। जबकि नगर परिषद की सूच... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Oct 2014 01:00 AM (IST)
        

जर्जर इमारत में चल रहा नगर परिषद कार्यालय

जागरण संवाददाता, सिरसा : नगर परिषद के कर्मचारियों की जान खतरे में है क्योंकि कार्यालय जर्जर इमारत में चल रहा है। नगर परिषद के पास अपनी जगह तो है लेकिन कार्यालय के लिए इमारत नहीं। पुराने डीसी ऑफिस में चल रहे नगर परिषद कार्यालय की इमारत खाली कराने को लेकर हुडा विभाग बार-बार पत्राचार कर दबाव बना रहा है। करीब दस वर्ष पूर्व जगदेव सिंह चौक के पास बने नगर परिषद कार्यालय की इमारत को तोड़ दिया गया और हिसा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 11:20 PM (IST)
        

ट्रैक्टर घुस जाने से हजारों का नुकसान

संवाद सूत्र, बादली : क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले बामड़ौला गाव में एक ट्रैक्टर के मकान में घुस जाने से पीड़ित मकान मालिक का हजारों रुपये का नुकसान हुआ है। सोमवार दिन के समय में हुए इस घटनाक्रम में ट्रैक्टर का अगला हिस्सा काफी हद तक क्षतिग्रस्त हो गया। हालाकि समाचार लिखे जाने तक यह स्पष्ट नहीं हो पाया कि ट्रैक्टर दीवार तक कैसे पहुचा और किस प्रकार से यह घटना घटित हुई। उधर, पीड़ित मकान मालिक कर्मबीर पुत्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 11:37 PM (IST)
        

छुट्टी नहीं मिली तो झज्जार गुरुकुल से भागे दो छात्र

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : दीपावली पर घर जाने के लिए छुट्टी न मिली तो झज्जार गुरुकुल के दो छात्र यहा से छिपकर भाग निकले। दोनों बहादुरगढ़ तो पहुच गए मगर इससे आगे जाने की राह नहीं मिली। बाद में दोनों एक दुकानदार के संपर्क में आए तो वहा से पुलिस को सूचना दी गई। पुलिस तुरत पहुची और दोनों छात्रों को साथ ले आई। बाद में गुरुकुल व छात्रों के घर पर सूचना दी गई। दोनों को परिजनों की सहमति के बाद वापस गुरुक... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 11:36 PM (IST)
        

आगजनी की घटनाओं पर काबू पाने के पुख्ता प्रबंध

जागरण संवाददाता, झज्जर : दीपावली के त्योहार के अवसर पर दमकल विभाग ने आगजनी की घटनाओं पर काबू पाने के लिए पुख्ता प्रबंध किए हैं। जिलेभर में 14 फायर ब्रिगेड की गाड़ियां तैनात रहेंगी। दमकल केंद्रों के सभी कर्मचारियों की तीन दिन के लिए छुट्टियां भी रद्द कर दी गई हैं। जिले में झज्जर, बहादुरगढ़ व बेरी तीन शहर व 262 गांव हैं। इनमें किसी भी प्रकार की कोई आगजनी की घटना होती है तो दमकल विभाग के कर्मचारी अपनी... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 11:36 PM (IST)
        

मतगणना केंद्र भी गंदगी से नहीं अछूते

जागरण संवाददाता, झज्जर : विधानसभा चुनाव की मतगणना के लिए शहर में बनाए गए मतगणना केंद्र भी गंदगी से अछूते नहीं रहे। रविवार को चुनाव के लिए मतगणना हुई थी। बादली विधानसभा क्षेत्र के लिए किसान सदन में मतगणना केंद्र बनाया गया था। वहीं राजकीय नेहरू महा विद्यालय में बहादुरगढ़ के विधानसभा क्षेत्र की मतगणना के लिए पुस्तकालय में मतगणना केंद्र बनाया गया था। इन मतगणना केंद्रों सभी पढे़ लिखे कर्मचारियों व अधिक... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 11:34 PM (IST)
        

ग्राहकों को लुभाने के लिए दी जा रही है स्कीमें

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : बाजार का हर दुकानदार दीपावली पर फायदा उठाने से नहीं चूक रहा है। अपने सामान का ज्यादा से ज्यादा प्रचार और उसकी बिक्री के लिए दुकानदार ग्राहकों को आकर्षित करने को अनेक स्कीमें दे रहें है। दीपावली में सप्ताहभर शेष रहने से बाजारों की सूरत बदल गई है। गिफ्ट पैक की दुकानों के मालिकों ने आकर्षक सजावट करने के साथ-साथ ग्राहकों को लुभाने के लिए डिस्काउंट तथा गिफ्ट पैकों के सा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 06:24 PM (IST)
        

नेट पर हुए अपडेट से अपडेटिड रहे मतदाता

जागरण संवाददाता, झज्जार : रविवार को हुई मतगणना में चुनाव आयोग के प्रयास सराहनीय रहे। वेबसाईट पर अपडेट किए गए परिणामों से आमजन का जुड़ाव हो सके। इसके लिए निरतर प्रदेश भर की सभी सीटों पर चुनाव के परिणामों को राउड दर राउड डालने का कार्य जिला स्तर पर तैनात तकनीकी विभाग से जुड़े लोगों ने करने का काम किया। इलेक्टहरियाणा.एनआइसी.आइएन वेबसाइट के माध्यम से चुनाव की पल-प्रतिपल की रिपोर्ट वेबसाइट पर अपडेट की ग... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 06:24 PM (IST)
        

दीप जलाकर मनाएं दीपावली : सोलंकी

जागरण संवाददाता, झज्जर : दीपावली का त्योहार रोशनी का त्योहार है। हर व्यक्ति की जिम्मेदारी बनती है कि वह आतिशबाजी को बढ़ावा न देकर शांतिपूर्ण माहौल के बीच दीप जलाकर इस पर्व को मनाए। आतिशबाजी से बढ़ने वाला प्रदूषण हर जीव के लिए घातक है। इससे जहां धन की हानि होती है वहीं कोई अप्रिय घटना भी घट सकती है। पर्यावरण में जहरीली गैस घुल कर हर प्राणी को नुकसान पहुंचाती हैं। पर्यावरण का स्वच्छ बनाने के लिए द... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 06:24 PM (IST)
        

कड़ी सुरक्षा के बीच संपन्न हुई मतगणना

जागरण संवाददाता, झज्जर : विधानसभा चुनाव के लिए रविवार को कड़ी सुरक्षा के बीच मतगणना का कार्य संपन्न हो गया है। पुलिस व अर्धसैनिक बलों के जवानों को सुरक्षा व्यवस्था के लिए तैनात किया गया था। पुलिस व अर्ध सैनिक बलों के जवानों को सुरक्षा के मध्यनजर हर तरफ तैनात किया गया था। जिले के चारों विधानसभा के मतगणना केंद्रों पर मतगणना समाप्त होने के बाद पुलिस एवं प्रशासन ने राहत की सास ली है। मतगणना के दौरान क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 06:24 PM (IST)
        

चुनाव परिणाम के बाद विजेताओं की पहली प्रतिक्रिया

जागरण संवाददाता, झज्जार : बादली से भाजपा की सीट पर विजय हासिल करने वाले ओम प्रकाश धनखड़ ने क्षेत्र की जनता का आभार व्यक्त करते हुए कहा है कि प्रदेश में भाजपा की स्पष्ट बहुमत से सरकार बनने के बाद एक नए युग का सूत्रपात हुआ है। उन्हे यह निश्चित प्रतीत हो रहा है कि विकास के नए आयाम प्रदेश में लिखे जाएंगे और पाच वर्षाें में जनता ने जिस सोच के साथ उनकी पार्टी को बहुमत के साथ चंडीगढ़ भेजा है उसे साकार रुप... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 06:24 PM (IST)
        

दोबारा सील बंद होती रही ईवीएम

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : एक तरफ ईवीएम खुलती रही और दूसरी तरफ सील होती रही। ड्यूटी में जुटे कर्मचारी जिस तेजी के साथ ईवीएम से गणना में लगे हुए थे। उसी तर्ज पर ही दूसरे कर्मचारियों ने भी ईवीएम को दोबारा सील कर बक्शों में पैक कर दिया। रविवार को झज्जार के नेहरू कॉलेज में सुबह 8 बजे मतगणना शुरू होते ही जहां एक तरफ टेबलों पर ईवीएम खुलनी शुरू हुई तो नतीजे दर्ज करने के तुरंत बाद ही ईवीएम को दोबारा सील... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 06:24 PM (IST)
        

जनमत स्पष्ट होने में तीन घंटे भी न लगे

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : विधानसभा क्षेत्र की मतगणना में जनमत स्पष्ट होते तीन घंटे भी न लगे। कयास तो यह थे कि इस कार्य में कम से कम चार घंटे लगेंगे। लेकिन तय योजना पर मतगणना इतनी तेजी से हुई कि आठ बजे शुरू हुआ यह कार्य 11 बजे के आसपास ही निपट गया। पहले मतदान और फिर मतगणना को लेकर स्थानीय प्रशासन का पूरा अमला कई दिन से तैयारियों में जुटा था। बीती रात तो जहां राजनैतिक दलों के प्रत्याशी बेचैन र... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 06:24 PM (IST)
        

उधर आये नतीजे, इधर बंटने लगे लड्डू

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ उधर चुनावी नतीजों की घोषणा हुई और इधर शहर में जगह-जगह लड्डू बंटने शुरू हो गए। जिन भाजपा समर्थकों ने चुनाव में पूरी ताकत झोंकी हुई थी उन्होंने नतीजे ई.वी.एम. से बाहर आते ही अपनी खुशी का इजहार करना शुरू कर दिया। चुनावी नतीजे घोषित हो गए थे। लेकिन विजय का प्रमाण पत्र लेकर भाजपा प्रत्याशी नरेश कौशिक मतगणना केंद्र से बाहर भी नहीं आये थे कि उनके समर्थकों ने जगह-जगह पर ल... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 06:24 PM (IST)
        

दीपावली पर लक्ष्मी पूजा से मिलेगी विष्णु कृपा

अमित पोपली, झज्जार जनता का जनादेश ईवीएम में कैद हो जाने के बाद अब सभी का ध्यान त्यौहारों पर आन टिका है। अक्टूबर माह में त्यौहारों की झड़ी लगी हुई है। पर्वों की रौनक के बीच बाजार में कारोबार भी चमकेगा, क्योंकि खरीदी के लिए भी सर्वार्थ सिद्धि, पुष्य नक्षत्र, रवि योग, धनतेरस और देव प्रबोधिनी एकादशी जैसे कई बड़े मुहूर्त आ रहे है। पंडितों के अनुसार 6 नवंबर कार्तिक पूर्णिमा तक खरीदी के संयोग बन रहे हैं।... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 06:22 PM (IST)
        

अवैध शराब नहीं बेची तो पिलाया जहर, मौत

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : कानोंदा गाव में एक युवक की मौत के मामले में पुलिस ने इसी गाव के रहने वाले दो लोगों के खिलाफ हत्या का केस दर्ज किया है। परिजनों का आरोप है कि युवक को अवैध शराब न बेचने पर जहर पिलाया गया। शुक्रवार को रोहतक के पीजीआइएमएस में शव का पोस्टमार्टम कराया गया। बाद में वारिसो के हवाले कर दिया गया। गौरतलब है कि कानौंदा गाव निवासी सतीश काफी वर्षो से गाव के बस स्टैड पर चाय की द... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 06:22 PM (IST)
        

22 हजार से ज्यादा वोटों में बचेगी जमानत

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : किसी भी चुनाव में जीत हार के बाद जमानत बचा पाना भी जनाधार का एक पैमाना माना जाता है। बल्कि यूं कहे कि किसी भी राजनेता के लिए चुनाव में जमानत बचाना प्रतिष्ठा का एक सवाल होता है। ऐसे में जहां 19 अक्टूबर को ईवीएम से निकलने वाले नतीजों पर चर्चा अब जोर पकड़ गई है तो वहीं इस बात को लेकर भी सट्टा बाजार गर्म है कि विजयी और प्रतिद्वंद्वी के बाद कौन प्रत्याशी जमानत बचा पाता है। ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 06:21 PM (IST)
        

बदलते मौसम में सक्रिय हुआ वायरल

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : बदलता मौसम बीमारियों को भी दावत देने लगा है। दिन की अपेक्षा रात के तापमान में कई डिग्री की गिरावट के बाद वायरल ने पांव फैलाने शुरू कर दिये है। कई लोग इसकी चपेट में आ रहे है। चिकित्सकों ने लोगों से मौसमी बीमारी से बचाव की सलाह दी है। वैसे तो अक्टूबर का तीसरा सप्ताह आने के बावजूद ठंड का आगाज अभी ठीक से नहीं हो पाया है लेकिन तापमान में कुछ डिग्री गिरावट दर्ज की गई है। ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 06:21 PM (IST)
        

अलग-अलग मामलों में छह गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : अलग-अलग मामलो में पुलिस ने छह लोगों को गिरफ्तार किया है। इनमें से एक को जेल भेज दिया गया जबकि पाच को जमानत पर रिहा किया गया। गौरतलब है कि धौड़ गाव का रहने वाला अनूप और उत्तर प्रदेश के शहजानपुर का अमरीश दोनों ट्रक क्लीनर है। दोनों एक साथ थे। बताते है कि सिगरेट को लेकर दोनों के बीच झगड़ा हो गया। अनूप ने अमरीश से सिगरेट मागी थी। न देने पर वह तैश में आ गया और चाकू निकालकर अ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 06:21 PM (IST)
        

ट्रक की टक्कर से बस पलटी, बाइक सवार की मौत

जागरण संवाददाता, झज्जार : शहर से सटे बाईपास के नजदीक शुक्रवार दिन के समय में एक ट्रक चालक की लापरवाही से पलटी स्कूल बस की चपेट में आने से बाइक सवार युवक की मौत हो गई। दुर्घटना में राहत की बात यह रही कि उस दौरान स्कूल बस खाली थी। जिसके चलते एक बड़ा हादसा होने से टल गया। मुख्य मार्ग के बीचों बीच स्कूल बस के पलटने से काफी समय तक जाम की स्थिति भी बनी रही। जिससे यातायात व्यवस्था प्रभावित हुई। घटना की सू... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 06:21 PM (IST)
        
(News from Jhajjar, Haryana)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें