Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
March 05,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

झज्जर

सासद ने दी स्वतंत्रता सेनानी को श्रद्धाजंलि

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : लोकसभा सासद दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने स्वतंत्रता सेनानी जाखौदा निवासी पूर्ण सिंह के निधन पर शोक व्यक्त किया। रविवार को सासद दीपेंद्र जाखौदा गाव पंहुचे और स्व. पूर्ण सिंह के निवास पर पंहुचकर उनके चित्र पर पुष्प अर्पित करते हुए अपनी श्रद्धाजंलि अर्पित की। शोकाकुल परिजनों को ढ़ाढ़स बंधाते हुए सासद ने परमपिता परमात्मा से द्विवंगत आत्मा को अपने चरणों में स्थान देने की प्रार्थ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 02 Mar 2015 01:00 AM (IST)
        

तेज हवा के साथ बरसे मेघा, फसल को नुकसान की आशका

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : क्षेत्र में शनिवार की रात तेज हवाओं के साथ शुरू हुई बरसात रविवार को दिनभर जारी रही। तेज बरसात ने प्रशासन के दावों की पोल खोल कर रख दी। शहर के कई इलाकों में पानी खड़ा होने से लोगों को परेशानी का भी सामना करना पड़ रहा है। शहर की सब्जी मंडी, बस अड्डे के अलावा दर्जनभर कॉलोनियों में पानी भर गया। बरसात से शहर की कई कॉलोनियों में पानी की निकासी न होने के कारण बरसात के पानी से ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 02 Mar 2015 01:00 AM (IST)
        

चोरी के दो आरोपी काबू

जागरण संवाददाता, झज्जर : पुलिस द्वारा झज्जर शहर के छावनी मुहल्ला मे हुई चोरी की एक घटना के मामले मे दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस अधीक्षक राजेश दुग्गल द्वारा अपराधियों की रोकथाम तथा अपराधियों की धरपकड़ के निर्देशों के तहत कार्रवाई करते हुए पुलिस चौकी शहर झज्जर की टीम द्वारा मामले के दो आरोपियों सिराजुल तथा चॉद अली सरदर निवासी पश्चिम बंगाल को गिरफ्तार किया गया। पकडे़ गये दोनो आरोपियों... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 11:54 PM (IST)
        

अधेड़ हत्या मामले की गुत्थी सुलझी

-बेरी निवासी एक नवीन पर राजा की हत्या का आरोप -अदालत ने आरोपी को रिमाड पर पुलिस को सौंपा जागरण संवाददाता, झज्जर : पिछले रविवार को बेरी के पुराना डाकखाना की खंडरनुमा ईमारत में बाकरा गांव के एक अधेड़ की हत्या की गुत्थी पुलिस ने सुलझा ली है। पुलिस ने इस मामले में बेरी के ही पान्ना छाज्यान के नवीन उर्फ नीटे पुत्र भोपाल को गिरफ्तार किया है। पुलिस के सामने नवीन ने अपना जुर्म भी कबूल कर लिया है। पुलिस क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 11:53 PM (IST)
        

बहादुरगढ़ में पिता व दो पुत्रों को गोलियों से भूना

-तीनों शवों को मौके से उठा ले गए हमलावर -सोनीपत जिले से पुलिस ने बरामद किए तीनों शव -सगे भाइयों के परिवारों के बीच हुआ झगड़ा -घटना से गाव में पसरा मातम, सुरक्षा बल तैनात जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : बहादुरगढ़ के गाव लोवा कला में शुक्रवार की रात एक ही परिवार के दो पक्षों में हुआ मामूली विवाद खूनखराबे में बदल गया। इसमें पिता व दो पुत्रों की गोलियों से भूनकर हत्या कर दी गई। बाद में हमलावर शवों को ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 11:52 PM (IST)
        

आवेश की अग्नि में तबाह हुई तीन जिंदगिया

-तिहरे हत्याकाड से सिहर उठा लोवा कला गाव -एक घर से तीन अर्थिया निकलते देख काप उठे कलेजे -पिता व दो पुत्रों की हत्या के बाद बेसहारा हुआ परिवार जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : एक परिवार के दो पक्षों के बीच पहले मामूली झगड़ा। उसमें आवेश ने इतना उफान लिया कि खून ही खून का प्यासा बन गया। आखिर में नतीजा तीन हत्याओं के रूप में बर्बादी और तबाही। यह खौफनाक दास्ता बहादुरगढ़ के गाव लोवा कला में ही लिखी गई। अब... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 11:51 PM (IST)
        

मुंह बाए खड़ी हैं महत्वपूर्ण परियोजनाएं

पुल वन की बजट स्टोरी -झाड़ली में लगनी थी एक और यूनिट -एम्स के लिए कोई नया बजट नहीं जागरण संवाददाता, झज्जर : अपने जिले के लिहाज से बजट की समीक्षा की जाए तो महत्वपूर्ण परियोजनाओं को पूरा करने के लिए कुछ नहीं मिल सका। झज्जर में झाड़ली के थर्मल प्लांट की एक और यूनिट लगाने की बात अधर में ही अटकी है तो एम्स के विस्तार की गति को तेज करने के लिए कोई फंड नहीं मिला। बिजली उत्पादन के मामले में झज्जर हरियाणा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 11:51 PM (IST)
        

अच्छे दिनों का सपना गया : भुक्कल

जागरण संवादददाता, झज्जर : बजट के बाद पेट्रोल व डीजल के दाम बढ़ने से पूर्व शिक्षा मंत्री गीता भुक्कल का कहना है कि मोदी ने जो अच्छे दिनों का सपना दिखाया था वो हवा हो गया है। आज जो बजट पेश किया गया वो किसी मायने में जन व देश हित में नहीं कहा जा सकता है। उनका कहना है कि बजट के तत्काल बाद पेट्रोल व डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी से साफ संदेश गया कि सरकार कितनी जनहित में काम कर रही है। डीजल के दाम बढ़ने स... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 11:50 PM (IST)
        

महिला जागृति व होली उत्सव दो को

झज्जर : प्रजापिता ब्रह्मकुमारी आश्रम की तरफ से हरिपुरा मोहल्ला स्थित श्रीराम धर्मशाला में 2 मार्च को महिला जागृति एवं होली उत्सव का कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। आश्रम के प्रवक्ता जग्गी गेरा ने बताया इस कार्यक्रम में माउंट आबू से बीके राजयोगिनी व उर्मिला बहन मुख्य वक्ता होंगी। कार्यक्रम में महिला जागृति को लेकर विशेष चर्चा की जाएगी। वहीं भोड़ाकला गुड़गाव से ब्रह्मकुमार सुरेश भाई तनावमुक्ति के लिए मेड... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 01:06 AM (IST)
        

नौकरियों में नहीं होगा भेदभाव : विक्रम कादियान

जागरण संवाददाता, झज्जर : हरियाणा प्रदेश के युवाओं के साथ पूर्व की सरकार ने धोखे में रखकर नौकरिया दी और पूर्व सरकार में की गई भर्तियों पर कानून की तलवार लटकी हुई है। भारतीय जनता पार्टी हलका बेरी के वरिष्ठ नेता विक्रम कादियान ने शुक्रवार को आर्य समाज मंदिर बेरी में हलके के ग्रामीणों से कही। उन्होंने इस मौके पर ग्रामीणों से कहा कि जल्द ही प्रदेश की मनोहर लाल सरकार प्रदेश में पूरी योजना और पारदर्शिता ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 01:06 AM (IST)
        

सार्वजनिक भवनों की दीवारें बनी प्रचार का माध्यम

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : प्रशासन की ओर से शहर में सार्वजनिक भवनों की दीवारों को गंदा करने वालों के खिलाफ सिर्फ जुबानी कार्रवाई की जा रही है। तमाम सार्वजनिक भवनों की दीवारें पंपलेटों व पोस्टरों से अटी पड़ी है लेकिन प्रशासन की ओर से कोई कार्रवाई नहीं की जा रही। कुछ दिन पहले नगर परिषद की ओर से रातों रात शहर भर में अवैध रूप से लगाए गए होर्डिग्स जरूर हटाए गए लेकिन सार्वजनिक भवनों, बिजली खंभों, सूच... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 01:05 AM (IST)
        

ट्रक में लगी आग, दमकल कर्मियों ने पाया काबू

संवाद सूत्र, बादली : शुक्रवार सुबह लुकसर गाव के पास एक ट्रक में आग लग गई। आग लगने की घटना के बाद राहगीरों ने चालक को किसी तरह से बाहर निकालकर उसकी जान बचाई। घटना की सूचना पाकर फायर ब्रिगेड की गाड़ी मौके पर पहुची और दमकल कर्मियों ने आग पर काबू पाया। तब तक ट्रक पूरी तरह से जलकर नष्ट हो चुका था। जानकारी के अनुसार ट्रक चालक सुबह बहादुरगढ़ से बादली की ओर आ रहा था तो लुकसर गाव के पास पहुंचा तो आगे से आ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 01:05 AM (IST)
        

आप सरकार करेगी सभी वादे पूरे: बाल्याण

बादली : दिल्ली उत्तम नगर से आम आदमी पार्टी के विधायक नरेश बाल्याण ने कहा कि चुनाव में किए गए वादों को पूरा करने के लिए आप पार्टी पूरी तरह कार्य कर रही है। आप सरकार चुनावी वादों को लेकर विशेष नीति बनाकर चल रही है। बाल्याण क्षेत्र के माजरी गांव में एक निजी समारोह में भाग लेने आए थे जहा उन्होंने कहा कि बिजली और पानी मुफ्त देने का वादा पूरा कर आप सरकार जहा जनता की उम्मीदों पर खड़ी उतरी है वहीं अपनी स्थ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 01:04 AM (IST)
        

शरणागत जाए बिना नहीं हो सकता जीव का उद्धार : युवराज

जागरण संवाददाता, झज्जार : जब तक जीव भगवान की शरणागत में नहीं जाता तब तक उसका उद्धार नहीं हो सकता। मनुष्य को समझ लेना चाहिए कि उसके जीवन का लक्ष्य अंत में भगवान की शरणागत जाना ही है। यह बात झज्जार में रविवार से जारी श्रीमद्भागवत कथा के छठे दिन कथाव्यास पंडित युवराज शर्मा ने श्रद्धालुओं के बीच कही। श्रद्धालुओं को ज्ञान गंगा में गोता लगवाते हुए कथाव्यास ने रुकमणि का उदाहरण देते हुए बताया कि भीष्म रा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 01:03 AM (IST)
        

फिर कटी बीएसएनएल की लाइन, सैकड़ों फोन ठप

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : दिल्ली-रोहतक रोड पर भारतीय संचार निगम लिमिटेड की भूमिगत लाइन एक बार फिर कट गई। इससे शहर के कई हिस्सों में सैकड़ों फोन ठप हो गए है। इसका पता लगते ही कर्मचारी लाइन को ठीक करने में जुट गए। दिल्ली-रोहतक रोड पर कभी मेट्रो वर्क, कभी नाला निर्माण तो कभी पेयजल-सीवरेज लाइन मरम्मत कार्य होने की वजह से बीएसएनएल की लाइनें निरतर कट रही है। रोहतक रोड़ पर बस स्टैड के पास बीएसएनएल की ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 01:03 AM (IST)
        

कबडडी में आदमपुर की टीम बनी विजेता

जागरण संवाददाता, झज्जर : हमायुपुर गांव में दादा जाख युवा संगठन की ओर से आयोजित कबड्डी प्रतियोगिता में अमादलपुर शाह की टीम विजयी रही। युवा क्लब के पूर्व अध्यक्ष आशीष जाखड़ ने बताया कि ग्रामीणों के सहयोग से आयोजित कबडडी प्रतियोगिता में जसौर खेड़ी, अकेहड़ी मदनपुर, आदमपुर शाह, लडायन, जमालपुर आदि सहित जिले भर की कबड्डी टीमों ने अपनी हिस्सेदारी दर्ज कराई। आयोजन समिति के निर्णायक मंडल ने आदमपुर की टीम को वि... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 01:02 AM (IST)
        

विनाश की ओर ले जाता है नशा : दयासागर

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : छुड़ानी धाम में आयोजित फाल्गुन मेले में चल रहे गरीबदासीय वाणी के 108 अखंड पाठों के दौरान महत दया सागर ने प्रवचन देते हुए कहा कि मनुष्य को विकृत मानसिकता को छोड़ना चाहिए। मन पवित्र होने पर ही समाज में पावनता का दृश्य देखा जा सकता है। महत ने कहा कि जो मनुष्य नशे का आदी हो जाता है उसकी मानसिकता भी विकृत होती चलती जाती है। इसलिए वाणी पाठ में कहा गया है कि मनुष्य को सभी तरह क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 01:02 AM (IST)
        

उद्यमी की पौबारह तो किसान घाटे में

- अध्यादेश से मिलेगा बड़ा फायदा - झज्जर में है आठ हजार एकड़ जमीन शैलेंद्र गौतम, झज्जर 2005 में जब कांग्रेस की सरकार ने दिल्ली के साथ सूबे में कमान संभाली तो लगा था कि झज्जर का विकास अब गुड़गांव सरीखा हो सकेगा। सेज की अवधारणा लागू होने के बाद यहां औद्योगिक हब बनना था लेकिन अब ये लुभावने नारे कहां दफन होकर रह गए ज्यादातर लोगों को पता ही नहीं है। आज सेज की कहानी दफन होती जा रही है तो उस बीच में जो अध... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 01:00 AM (IST)
        

भगवान श्रीकृष्ण की लीलाएं देती है नई उर्जा : युवराज

जागरण संवाददाता, झज्जर : ज्ञान यज्ञ आयोजन समिति की तरफ से श्रीललिता प्रसाद दुर्गा मंदिर बूड़ा महादेव में श्रीमद्भागवत कथा के पाचवें दिन मुख्य वक्ता के रूप में भागवताचार्य पंडित युवराज शर्मा ने भगवान श्री कृष्ण की बाल लीलाओं का मार्मिक वर्णन किया। उन्होंने कहा कि बाल अवस्था में ही श्रीकृष्ण ने पाच प्रतिज्ञाएं की थी। जिनमें जब तक अपने माता-पिता वासुदेव व देवकी को जेल से मुक्त नही करवाऊंगा तब तक वस्त्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 01:04 AM (IST)
        

बंदरों ने बुजुर्ग महिला को किया जख्मी

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ शहर के सेक्टर-सात में एक बुजुर्ग महिला को बंदरों ने हमलाकर जख्मी कर दिया। वह अपने घर के बाहर दरवाजे पर ही बैठी थी। बंदरों के हमले में महिला अंगुरी देवी बुरी तरह घायल हो गई। परिजनों ने उसे उपचार के लिए निजी अस्पताल में भर्ती करवाया। घायल महिला के पुत्र गोपाल ने बताया कि उनकी माता दरवाजे से बाहर निकल रही थी। तभी बंदरों के एक झुंड ने हमला कर दिया और बुरी तरह काट खाया। प... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 01:04 AM (IST)
        
(News from Jhajjar, Haryana)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें