1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

झज्जर

महिला का संघर्ष काम आया

संवाद सूत्र, भट्टूकलां : गांव शेखुपुर दड़ौली में रविवार को एक महिला अपने घर का दरवाजा खुलवाने के लिए अपने दो मासूम बच्चों के साथ घर के सामने धरना देकर बैठ गई। महिला व उसके परिजनों ने घर का दरवाजा खुलवाने के लिए महिला हैल्प लाइन व पुलिस के उच्च अधिकारियों से गुहार लगाई। बाद में देर रात को मोहल्ले के लोगों ने इकट्ठे होकर घर का ताला खोलकर महिला को घर में प्रवेश करवा दिया। महिला मंजू निवासी रामगढ राजस... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 07:17 PM (IST)
        

फार्मासिस्ट से ग्रामीण परेशान

संवाद सूत्र, बादली : बाढ़सा स्थित पीएचसी में डॉक्टर समय पर नहीं पहुंचते, जिसके कारण मरीजों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है। बाढ़सा निवासी दीपक, मनीष, विजय, हरि सिंह, हरिया, जग्गू, सोमबीर, प्रदीप, काला, फत्ते, उमेश, किताबो, बीरो, मंजु, शीला आदि ने बताया कि पीएचसी बादली में डॉक्टरों का समय पर न पहुचना आम बात है। ग्रामीणों का कहना है कि पीएचसी बाढ़सा में दो डॉक्टर है जिनकी ड्यूटी अधिकतर समय ब... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 10:11 PM (IST)
        

संस्कृत भाषा की महता पर प्रकाश डाला

जागरण संवाददाता, झज्जर : शहर स्थित वैदिक कन्या पाठशाला में रविवार आर्यसमाज झज्जर का 66 वां वैदिक सत्संग का आयोजन प्रसाद वितरण के साथ संपन्न हो गया। आर्य समाज मंदिर समिति मंत्री लाला प्रकाशवीर ने बताया कि हवन यज्ञ में समाज के पुरोहित प्रदीप शास्त्री ने वैदिक मंत्रों के उच्चारण के दौरान उपस्थित धर्म प्रेमियों से आहुति डलवाई। ब्रह्माचारी अरूण ने संस्कृत भाषा की महता पर प्रकाश डालते हुए कहा कि संस्कृत... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 10:11 PM (IST)
        

गलियों से मलबे को खुद उठाने पर मजबूर हुए लोग

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : शहर की धर्मपुरा कॉलोनी के लोगों को प्रशासन और सरकार की उदासीनता झेलनी पड़ रही है। समस्या से आजिज आए लोग अब खुद समस्या के समाधान का रास्ता खोज रहे है। यहा पड़े मलबे तक को लोग खुद उठाने पर मजबूर है। लोगों का कहना है कि कॉलोनी में समस्याएं विकराल रूप ले चुकी है। इससे अनहोनी का खतरा बना रहता है। गलियों में नीचे लटकते तार और आए दिन कम वोल्टेज से शार्ट सर्किट का डर रहता ह... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 10:11 PM (IST)
        

शिविर में निश्शुल्क स्वास्थ्य जाच

बहादुरगढ़ : रविवार को स्थानीय आस्था अस्पताल की ओर से निश्शुल्क स्वास्थ्य जाच शिविर आयोजित किया गया। इसमें बहादुरगढ़ की सीनियर स्त्री रोग विशेषज्ञ द्वारा महिलाओं की जाच की गई। उन्होंने मरीजों को बीमारियों से संबंधित सही इलाज व खान-पान की सलाह दी। इस कैंप में दिल्ली से आए एमबीबीएस डॉ. प्रवीण सक्सेना की ओर से विभिन्न रोगों की व छाती से संबंधित सभी प्रकार के रोगों की निश्शुल्क जाच की गई व सही उपचार की... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 10:11 PM (IST)
        

डीघल मंडल से हुई जनसंपर्क अभियान की शुरूआत

जागरण संवाददाता, झज्जर : शनिवार को जन संपर्क अभियान की शुरूआत मंडल अध्यक्ष धर्मराज जून की अध्यक्षता में हुई। अभियान में महिला मोर्चा प्रदेश महामंत्री व डीघल मंडल संपर्क प्रभारी डा. किरण कलकल ने मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की। मुख्य अतिथि ने संपर्क अभियान की शुरूआत करते कहा कि कार्यकर्ताओं की मेहनत से ही भाजपा आज दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी बन सकी है। पार्टी से नए लोगों को जोड़ना व सभी सदस्यों का अभि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 10:10 PM (IST)
        

जुड़वा बेटियों के जन्म पर किया कुआ पूजन

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : बहादुरगढ़ शहर के एक परिवार में जुड़वा बेटियों के जन्म पर कुआ पूजन समारोह का आयोजन किया गया। झज्जार रोड निवासी सुबोध कुमार की पत्नी नेहा ने गत 16 जून को दो बेटियों को जन्म दिया। बेटी के जन्म को लेकर परिवार के सदस्यों ने खुशिया मनाई। कुआ पूजन कार्यक्रम हुआ। जिसमें परिवार व आस-पड़ोस की महिलाओं के साथ आगनबाड़ी की कार्यकर्ताओं ने बढ़-चढ़कर भाग लिया। लड़कियों का नाम अंशिका व वंश... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 10:10 PM (IST)
        

दुष्कर्म के आरोपी को भेजा जेल

झज्जर : थाना साल्हावास पुलिस द्वारा तीन जुलाई की शाम को पकड़े गए दुष्कर्म के आरोपी को अदालत में पेश किया गया। अदालत द्वारा आरोपी को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। यह जानकारी देते हुए थाना प्रबंधक साल्हावास निरीक्षक अशोक कुमार ने बताया कि एक विवाहिता द्वारा थाना में शिकायत देते हुए उसके साथ जान से मारने की धमकी देते हुए दुष्कर्म करने का मामला दर्ज कराया गया था। जिस पर तत्परता से कार्रवाई करते हुए... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 10:10 PM (IST)
        

बिजली के से नहीं निजात, लोग परेशान

जागरण संवाददाता, झज्जर : जिले में बिजली उत्पादन के लिए दो थर्मल प्लांटों की स्थापना की गई है। लेकिन लोगों को बिजली के लिए तरसना पड़ रहा है। लोगों को शेडयूल के अनुसार भी बिजली नहीं मिल पा रही है। शनिवार की रात व रविवार की अल सुबह शहर में भी अनेक बार बिजली के कट लगे। जिससे लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। चाहे वह ग्रामीण क्षेत्र हो या शहरी क्षेत्र। जिले में बिजली के लिए हाहाकार मचा हुआ है... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 10:10 PM (IST)
        

बेरी से अवैध शराब सहित एक आरोपी काबू

जागरण संवाददाता, झज्जर : थाना बेरी पुलिस द्वारा गुप्त सूचना के आधार पर छापेमार कार्रवाई करते हुए अवैध शराब सहित एक आरोपी को काबू किया गया है। थाना प्रबंधक बेरी उप निरीक्षक तेलुराम ने बताया कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि गाव मदाना के नजदीक प्रधान होटल झज्जार रोहतक रोड पर होटल पर अवैध रूप से शराब बेची जाती है। जिस पर कार्रवाई करते हुए थाना में तैनात मुख्य सिपाही जिले सिंह के नेतृत्व में एक पुलिस... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 10:10 PM (IST)
        

छुडानी में है हिंदी अध्यापक का टोटा

जागरण संवाददाता, झज्जर : देश की मातृ भाषा हिंदी के विकास के लिए तत्पर रहने का दम भरने वाली सरकार को राजकीय विद्यालयों में हिंदी अध्यापकों की कमी नजर नहीं आती। यह बात हरियाण विद्यालय अध्यापक संघ के प्रवक्ता कृष्ण शास्त्री ने यहा जारी एक बयान में कही। उन्होंने कहा कि छुड़ानी गांव स्थित राजकीय उच्च विद्यालय से अगस्त 2010 में हिंदी अध्यापिका सेवा निवृत हुई थी। जब से आज तक हिंदी अध्यापक का टोटा ही बना... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 10:10 PM (IST)
        

स्मार्ट सिटी : शिकायतें तो आई सैंकड़ों समाधान के लिए तरसते रहे लोग

केंद्र सरकार की तरफ से देश के 100 शहरों को स्मार्ट सिटी बनाने की योजना के की घोषणा के बाद लोगों को उम्मीद है कि उनका शहर भी इस योजना में शामिल हो। शहर चाहे बेशक छोटो हो लोगों को आशाएं तो होती ही हैं। चाहे सरकार की तरफ से कोई भी योजना क्यों न शुरू की जाए। उसका लाभ तो हर कोई लेना चाहता है। हालांकि अभी तक सरकार की तरफ से स्मार्ट सिटी योजना में शामिल किए जाने वाले शहरों की घोषणा नहीं की गई है। प्रदेश ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 10:10 PM (IST)
        

सरेआम शराब पीते एक काबू

झज्जर : थाना बेरी पुलिस द्वारा सार्वजनिक स्थान पर शराब का सेवन करके आमजन को परेशान के मामले में कार्रवाई करते हुए एक आरोपी को काबू किया गया है। थाना प्रबंधक बेरी उप निरीक्षक तेलुराम ने बताया कि थाना में तैनात मुख्य सिपाही जिलेसिंह द्वारा गश्त के दौरान सरेआम सार्वजनिक स्थान पर शराब पीकर आमजन को परेशान करने के मामले में एक आरोपी अशोक पुत्र हवासिंह निवासी बिसान को बिसान मोड़ से काबू किया गया है। पकड़े... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 10:10 PM (IST)
        

महिला की संदिग्ध मौत, पोस्टमार्टम हाउस में फूला शव

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : गाव बामनोली में एक महिला की संदिग्ध हालातों में मौत हो गई। उसका शव घर के ही तालाबंद कमरे में मिला। रात में शव को पोस्टमार्टम के लिए डैड हाउस में रखा गया तो सुबह तक यह फूल गया। इस पर परिजनों व ग्रामीणों ने हगामा भी किया। बाद में यहा से शव को रोहतक के पीजीआइएमएस रेफर कर दिया गया। पुलिस जाच में सामने आया है कि महिला को नशे की लत थी। मौत के कारण स्पष्ट नही है। जानकारी ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 10:10 PM (IST)
        

किताबों से बाहर निकाले नैतिकता को : बसंत

जागरण संवाददाता, झज्जर : शहर स्थित केएसएम वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में नैतिक शिक्षा विषय पर आधारित विचार संगोष्ठी का आयोजन किया गया। प्राचार्य बसंत भारद्वाज की अध्यक्षता में आयोजित कार्यक्रम में मुख्यातिथि की भूमिका संस्था निदेशक कुलमीत धनखड़ ने निभाई। मुख्यातिथि ने मां सरस्वती की प्रतिमा के समक्ष दीप जलाकर कार्यक्रम का शुभारंभ किया और नैतिक मूल्यों से अवगत कराया। नैतिक मूल्यों को व्यवहारिक बनाने क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 10:10 PM (IST)
        

नाला हुआ जाम, सड़क पर फैला गंदा पानी

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : मैट्रो निर्माण के चलते बस स्टैड पर रोहतक रोड का नवनिर्मित नाला जाम हो गया है। इससे सड़क पर ही दूर तक गंदा पानी फैल गया है। जिससे गड्ढे भी बन गए है। ऐसे में यहा से गुजरना बड़ी आफत बन रही है। मामूली बरसात से ही यहा की दिक्कत कई गुणा बढ़ जाती है। दरअसल, कुछ समय पहले दिल्ली-रोहतक रोड़ पर दोनों तरफ नालों का निर्माण किया गया था। अभी ये नाले चालू नहीं हो सके है। इस बीच मैट्रो ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 10:10 PM (IST)
        

कांता बनी हलका निगरानी प्रमुख

झज्जर : भाजपा की ओर से पूर्व मंत्री कांता को झज्जर हलका निगरानी समिति प्रमुख बनाए जाने पर कार्यकर्ता में खासा उत्साह बना हुआ है। मीडिया प्रभारी केशव सिंघल ने बताया कि रविवार को उनके आवास पर बधाई देने वाला तांता लगा रहा। कार्यकर्ताओं इस महत्वपूर्ण पद की जिम्मेदारी पूर्व मंत्री को दिए जाने पर मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर, प्रदेशाध्यक्ष सुभाष बरवाला, प्रदेश प्रभारी अनिल जैन, कृषिमंत्री ओमप्रकाश धनखड़ व ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 10:10 PM (IST)
        

राहुल ने पाया एनडीए में स्थान, ट्रेनिंग के लिए रवाना

जागरण संवाददाता, झज्जर : लडायन गांव के लाड़ले ने जिले व प्रदेश का नाम रोशन करते हुए एनडीए में स्थान हासिल कर ग्रामीणों की छाती चौड़ी कर दी है। रविवार को ग्रामीणों ने शुभ कामनाओं के साथ पासआउट के लिए विदा किया। लडयान गांव वासी एनडीए के 134 वे बैच के लिए चयनित राहुल पुत्र श्रीकृष्ण कुमार ने बताया कि देश की सेवा की ललक तो बचपन से ही थी। जिसको हवा दी आर्मी की जाट रेजीमेंट के सिपाही एवं उसके दादा रणजीत... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 10:10 PM (IST)
        

वन रैक वन पेंशन हर हाल में लेंगे

जागरण संवाददाता, झज्जर : वन रैक वन पेंशन के मामले में पत्रकारों से चर्चा करते हुए कर्नल आरएस मलिक ने कहा कि 1973 के बाद के बाद फौजी को उनके वेतन का 70 फीसदी पेंशन के रूप में मिलता था, जबकि दूसरे सिविल अफसरों को रिटायर्डमेंट पर उनके वेतन की 32 फीसदी पेंशन मिलता था। लेकिन अफसरों ने सामान नीति लागू करने के लिए अपनी बढ़वा ली, लेकिन पूर्व सैनिकों की कम कर दी। मलिक ने कहा कि उनकी वन रैंक वन पेंशन की म... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 10:10 PM (IST)
        

मानसून की देरी ने रोकी कृषि और हरियाली की राह

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : मानसून के आगमन में हो रही लगातार देरी ने कृषि कार्य ही नहीं बल्कि वन विभाग के जरिये बढ़ने वाली हरियाली की राह भी रोक दी है। पर्याप्त बारिश न होने के कारण दोनों ही कार्य प्रभावित हो रहे है। एक तरफ किसान परेशान है तो दूसरी ओर वन विभाग की ओर से पौधारोपण का कार्य भी जोर नहीं पकड़ रहा। दरअसल हर बार मानसून के आगमन से पहले ही वन विभाग की ओर से पौधारोपण का लक्ष्य तय कर ल... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 10:10 PM (IST)
        
(News from Jhajjar, Haryana)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें