Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 01,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

झज्जर

वालीबॉल में पहले दिन भिवानी व फरीदाबाद विजयी

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : शनिवार को राजकीय महाविद्यालय बहादुरगढ़ में इंटर कॉलेज वॉलीबॉल टूर्नामेंट का आयोजन किया गया। यह 30 सितंबर तक चलेगा। टूर्नामेंट के पहले दिन चार महाविद्यालयों से आई टीमों के बीच दो मैच खेले गए। टूर्नामेंट का उद्घाटन महाविद्यालय की प्राचार्या इंदु कालिया ने किया। प्रोफेसर अमित छिकारा ने बताया कि महर्षि दयानन्द विश्वविद्यालय द्वारा वालीबाल टूर्नामेंट का आयोजन किया जा रहा ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Sep 2014 01:01 AM (IST)
        

हुड्डा के नाम का मुखौटा पहनकर वोट मागने वालों को सिखाएं सबक : दीपेंद्र

जागरण संवाददाता, झज्जर : बेरी में काग्रेस प्रत्याशी डॉ. रघबीर सिंह कादयान का नामाकन दाखिल कराने आए दीपेंद्र हुड्डा ने बेरी के स्वराज गंज में डॉ. कादयान की तरफ से आयोजित की गई जनसभा में स्पष्ट किया कि चुनाव में ऐसे प्रत्याशी भी बहुत आएंगे जोकि उनकी व उनके पिता भूपेंद्र सिंह हुड्डा के नाम पर जनता को बरगलाकर वोट मागने का प्रयास करेगें ऐसे लोगों से उन्हे सावधान रहना होगा। उन्होंने कहा कि डॉ. कादयान प... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Sep 2014 01:01 AM (IST)
        

13वीं राज्य स्तरीय शतरज चैंपियनशिप 3 अक्टूबर से भिवानी में

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : हरियाणा शतरज एसोसिएशन (एचसीए) की ओर से भिवानी के टीआइटीएस इजीनियरिग कॉलेज में 3 अक्टूबर से शुरू होने वाली 13वीं राज्यस्तरीय शतरज चैंपियनशिप की तैयारी कर ली गई हैं। इसमें प्रदेश के जिला स्तर पर विजेता खिलाड़ी शिरकत करेगे। चैंपियनशिप में हिस्सा लेने वाली जिला शतरज टीम के खिलाड़ियों की सूची डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू डॉट इडियनचेस डॉट ओआरजी पर जारी कर दी गई है। हरियाणा शतरज एसो... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Sep 2014 01:01 AM (IST)
        

तलेम तपोक होंगे बादली-बहादुरगढ़ के चुनाव आब्जर्वर

जागरण संवाददाता, झज्जर : भारत निर्वाचन आयोग के निर्देश पर तलेम तपोक, आइएएस को बहादुरगढ़ एवं बादली के लिए सामान्य पर्यवेक्षक नियुक्त किया गया है। तपोक ने शनिवार को जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त डॉ. चंद्रशेखर, बादली विधानसभा के रिटर्निग अधिकारी एवं अतिरिक्त उपायुक्त जगदीश शर्मा तथा बहादुरगढ़ विधानसभा क्षेत्र के रिटर्निग अधिकारी एवं एसडीएम पंकज सेतिया के साथ चुनाव में प्रशासनिक इंतजामों को लेकर ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Sep 2014 01:01 AM (IST)
        

मारपीट व चोरी के मामले में दो नामजद

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : सेक्टर-8 स्थित एक मकान में घुस कर मारपीट करने व नकदी चोरी करने के मामले में दो युवकों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। पुलिस ने पीड़ित के बयान पर दो युवकों के खिलाफ केस दर्ज कर जाच पड़ताल शुरू कर दी है। पुलिस को दी शिकायत में सेक्टर-9 निवासी भूपेंद्र ने बताया कि कुछ रोज पूर्व जब वह अपने घर पर मौजूद था तो उसके परिचित मोहित का साथी नारायणदत्त घर में घुस आया और बाद में गाली... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Sep 2014 01:01 AM (IST)
        

नामांकन के कारण शहर में लगा जाम

जागरण संवाददाता, झज्जर : विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने के अंतिम दिन शनिवार को प्रत्याशियों के सर्मथकों के वाहनों के कारण शहर में दिन भर जाम की स्थिति बनी रही। लघु सचिवालय की तरफ जाने वाली सभी सड़कों पर वाहनों के कारण लगे जाम से यातायात व्यवस्था पूरी तरह से प्रभावित रही। शहर के चौक चौराहों पर वाहनों पर नियंत्रण करने के लिए कोई व्यवस्था नहीं की गई थी। पुलिस के जवान लघु सचिवालय में तो ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Sep 2014 01:01 AM (IST)
        

मुक्केबाजी में एमआर स्कूल के खिलाड़ी छाए

जागरण संवाददाता, झज्जर : शनिवार को हसनपुर गांव स्थित एमआर स्कूल में राज्य स्तरीय मुक्केबाजी प्रतियोगिता में अपना दमखम दिखाने वाले खिलाड़ियों को सम्मानित किया गया। निदेशक सोमबीर कोडान ने बताया कि उनके विद्यालय के खिलाड़ियों ने राज्य स्तरीय मुक्केबाजी प्रतियोगिता में अपनी प्रतिभा का शानदार प्रदर्शन करते हुए क्षेत्र व विद्यालय का गौरव बढ़ाया है। उन्होंने बताया कि 10वीं कक्षा सचिन व मोहित देशवाल ने अपन... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Sep 2014 01:01 AM (IST)
        

माता के जयकारों से गूंजा बेरी

जागरण संवाददाता, झज्जर : नवरात्र पर्व जिले भर में धूमधाम से मनाया जा रहा है। वहीं शनिवार को बेरी के माता भीमेश्वरी देवी मंदिर में माता के जयकारे गूंजते रहे। बड़ी संख्या में श्रद्धालु माता के दर्शन के लिए मंदिर में पहुंचे। श्रद्धालुओं ने तीसरे नवरात्र को माता के दर्शन कर उनसे मन्नतें मांगी। जिला प्रशासन की तरफ से बेरी मेले को लेकर तैयारियां शुरू की हुई हैं। माता भीमेश्वरी देवी के मंदिर में नवरात्र क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Sep 2014 01:01 AM (IST)
        

प्रदेश के हर जिले में बनेंगे वैकल्पिक विवाद समाधान केंद्र : जस्टिस मित्तल

जागरण संवददाता, झज्जर : पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट के न्यायधीश एवं हरियाणा राज्य विधिक सेवाएं प्राधिकरण के कार्यकारी अध्यक्ष जस्टिस सतीश कुमार मित्तल ने शनिवार को जिला एवं सत्र न्यायालय परिसर, झज्जार में नवनिर्मित जिला वैकल्पिक विवाद समाधान (एडीआर) केंद्र का उद्घाटन किया। इस अवसर पर पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट में झज्जार सेशन डिविजन के प्रशासनिक जज जस्टिस फतेह दीप सिंह भी उपस्थित रहे। जस्टिस मित्त... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Sep 2014 01:01 AM (IST)
        

बेरी मेले की सुरक्षा के लिए पुलिस के व्यापक प्रबंध : एसपी

जागरण संवाददाता, झज्जर : पुलिस अधीक्षक बलबीर सिंह ने कहा कि बेरी में मां भीमेश्वरी देवी मंदिर में लगने वाले नवरात्र मेले की सुरक्षा के लिए पुलिस ने चाक-चौबंद इंतजाम किए है। पुलिस की ओर से मेले में आने वाले भक्तजनों की सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए है। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि सुरक्षा की दृष्टि से मेला इलाका को पांच सेक्टर में विभाजित किया गया है। सेक्टर नंबर एक में मां भीमेश्वरी देवी के अंदर वाले... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Sep 2014 01:01 AM (IST)
        

सुरक्षा के लिए तीन राज्यों की पुलिस ने किया मंथन

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ प्रदेश में 15 अक्टूबर को प्रस्तावित विधानसभा चुनाव में सुरक्षा मोर्चा संभालने के लिए शुक्रवार को बहादुरगढ़ में तीन राज्यों की पुलिस ने मंथन किया। किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए तीन राज्यों के आला अधिकारियों ने साझा रणनीति तैयार की। उत्तरप्रदेश, दिल्ली व हरियाणा की पुलिस एक दूसरे के संपर्क में रहकर शाति पूर्ण ढग से मतदान करवाने में अहम भूमिका अदा करेगी। बता दें कि ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 27 Sep 2014 01:01 AM (IST)
        

ध्यान हटते ही 6 लाख रुपये लूटे, आरोपी बालक फरार

जागरण संवाददाता, झज्जार : शुक्रवार दोपहर बेरी स्थित पंजाब नेशनल बैंक की शाखा के सामने खड़े एक मोटरसाइकिल के थैले में रखी छह लाख रुपये की राशि दो अज्ञात बच्चों ने निकाल ली। बताते है कि घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी मौके से फरार हो गए। मोटरसाइकिल से कुछ ही दूरी पर खड़ा पीड़ित व्यक्ति इस दौरान यह भी नहीं समझ पाया कि उसके साथ यह क्या घटित हुआ है। मामला समझ में आने के बाद उसने शोर मचाया तो वहा लोगों की ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 27 Sep 2014 01:01 AM (IST)
        

बैंक लूट के छह दोषियों को दस-दस साल की सजा व सवा 12 लाख रुपये जुर्माना

जागरण संवाददाता, झज्जर : वर्ष 2010 में मातनहेल गांव में स्थित भारतीय स्टेट बैंक के गार्ड की गोली मार कर हत्या करने व कैश लूटने के मामले का करीब चार साल तक चली अदालती कार्यवाही के बाद बृहस्पतिवार को एडीजे राजेश मल्हौत्रा की अदालत ने फैसला सुना दिया है। अदालत ने छह आरोपियों को दोषी करार देते हुए दस-दस साल की कैद व सवा बारह लाख रुपये जुर्माने की सजा सुनाई है। जुर्माना न भरने की सुरत में उन्हें छह म... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 27 Sep 2014 01:01 AM (IST)
        

इस्माइलपुर में मां भगवती जागरण कल

झज्जर : बाल भगवती समिति एवं ग्रामीणों की ओर से इस्माइलपुर गांव में 27 सितंबर मां भगवती जागरण का आयोजन किया जाएगा। आयोजन समिति सदस्यों ने बताया कि इस्माइलपुर गांव के शिव मंदिर परिसर में होने वाले दूसरे मां भगवती जागरण में लोक गायक कलाकर मां की महिमा का गुणगान करेंगे। उन्होंने बताया कि करिश्मा व मीनाक्षी जुगल जोड़ी दिल्ली, अमित कालरा गुड़गांव, मीनू मुमताजपुर व विक्की शर्मा दिल्ली आदि कलाकर मां भगवती क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 27 Sep 2014 01:01 AM (IST)
        

ग्रामीण बैंक में हुआ ग्राहक मिलन समारोह

जागरण संवाददाता, झज्जर : सर्व हरियाणा ग्रामीण बैंक की ओर से शहर स्थित शाखा में ग्राहक मिलन समारोह कार्यक्रम का आयोजन किया गया। पंचायत भवन में आयोजित कार्यक्रम में मुख्यातिथि के रूप में क्षेत्रीय प्रबंधक योगेश शर्मा ने शिरकत की। मुख्यातिथि ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि बैंक की ओर से संचालित ऋण एवं जमा योजनाओं के अलावा प्रधानमंत्री जन-धन योजना के बारे में महत्वपूर्ण जानकारियां प्रदान की।... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 27 Sep 2014 01:01 AM (IST)
        

जमीं से लेकर नभ तक छाई बेटिया

अमित पोपली, झज्जार : बात करीब 12 वर्ष पहले की है। खेड़ी आसरा गाव स्थित शहीद रविंद्र छिक्कारा राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में नियुक्ति पाकर आए एक पीटीआइ ने विद्यार्थियों को एक नए खेल से रुबरु कराया। गाव में खेले जाने वाले परपरागत खेलों से हटकर मिले इस मौके को यहा के छात्रों ने तो नहीं लपका। लेकिन छात्राओं के क्या कहने। मानो उन्हे तो बस ऐसे ही किसी मौके की दिल से तलाश थी। चूंकि प्राय: देखने में ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 27 Sep 2014 01:00 AM (IST)
        

रोड शो पर काग्रेस व भाजपा में सियासत

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : नामाकन से पहले के रोड शो को लेकर काग्रेस व भाजपा के बीच बृहस्पतिवार को दिन भर सियासत होती रही। कार्यकर्ताओं और समर्थकों को जिस जगह एकत्रित होना है, वह दोनों ने एक चुन ली। मगर भाजपा की ओर से इसकी अनुमति पहले ही लिए जाने से काग्रेसी खेमे को काफी कोशिश के बाद अपना रूट बदलना पड़ा। प्रशासनिक अधिकारियों ने भी आदर्श आचार संहिता को सामने रख फैसला सुना दिया। दरअसल भाजपा प्र... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 27 Sep 2014 01:00 AM (IST)
        

झज्जर व सिलानी में पकड़े 3 नकलची

जागरण संवाददाता, झज्जर : हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड की बारहवीं कक्षा की परीक्षा के दौरान उड़न दस्तों ने अनुचित सामग्री का प्रयोग करते हुए तीन परीक्षार्थियों को काबू किया है। उड़न दस्तों ने इनके यूएमसी बना दिए हैं। हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड की तरफ से बनाए गए जिला शिक्षा अधिकारी के उड़न दस्ते ने सिलानी के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में एक व शहर के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में दो यू... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 26 Sep 2014 11:42 PM (IST)
        

अपहरण व दुष्कर्म का आरोपी गिरफ्तार

बहादुरगढ़ : थाना शहर में करीब डेढ़ माह पहले दर्ज हुए अपहरण व दुराचार के मामले में फरार चल रहे आरोपी संदीप को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस प्रवक्ता चमनलाल ने बताया कि संदीप पर आरोप है कि उसने अपने परिवार के कुछ सदस्यों के साथ मिलकर झज्जार रोड सब्जी मंडी के पास एक गाड़ी से बाइक में टक्कर दे मारी। बाइक पर सोनीपत निवासी सोनू व उसके साथ प्रेम विवाह करने वाली उसकी पत्‍‌नी भी सवार थी। टक्कर मारने... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 26 Sep 2014 11:42 PM (IST)
        

बीड़ सुनार वाला में मनाया स्वच्छता सप्ताह

झज्जर : शुक्रवार को अतिरिक्त उपायुक्त के निर्देशानुसार राम गांव और बीड़ सुनार वाला में स्वच्छता सप्ताह कार्यक्रम मनाया गया। डीआरडीए कलस्टर मोटीवेटर मनोज कुमार और रामबीर से अनुसार कार्यक्रम के दौरान अलग-अलग गांवों में जाकर ग्रामीणों को स्वच्छता के सात घटकों की विस्तार पूर्वक जानकारियां दी गई। उन्होंने बताया कि कार्यक्रम के दौरान हमें खाना खाने से पूर्व और शौच जाने के बाद साबुन से हाथ धोने के प्रति ल... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 26 Sep 2014 11:42 PM (IST)
        
(News from Jhajjar, Haryana)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें