Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 23,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

झज्जर

मुख्यमंत्री का सचिव बताकर लोगों से ठगे लाखों रुपये

जागरण संवाददाता, झज्जर : हरियाणा के मुख्यमंत्री का सचिव बताकर सरकारी नौकरी लगवाने वाला एक जालसाज काफी लोगों को लाखों रुपये का चूना लगाकर फरार हो गया। लाखों रुपये की चपत लगवा चुके लोग अब फरार युवक के घर चक्कर काट रहे है। युवक की पत्नी द्वारा दिए चैक भी बाउस हो गए। पीड़ितों का आरोप है कि फरार युवक सुरेश कुमार निवासी रोहतक अपने आपको मुख्यमंत्री का सचिव बताता था। मुख्यमंत्री परिवार के सदस्यों के नाम का... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        

मानव श्रंखला बनाकर पृथ्वी बचाने का संदेश

जागरण संवाददाता, झज्जर : मंगलवार को शहर के विभिन्न स्कूलों में पृथ्वी दिवस धूमधाम से मनाया गया। कहीं विद्यार्थियों ने मानव श्रृंखला बनाकर लोगों को सेव अर्थ का संदेश दिया तो कहीं पर साफ सफाई व पेटिंग करके संदेश देने की कोशिश की गई। इस मौके पर पौधरोपण भी कराया गया। एलए स्कूल के निदेशक जयदेव दहिया, केएम डागर की अध्यक्षता में आयोजित कार्यक्रम में प्रात:कालीन सभा में छात्रा कुमारी पूजा, आरती व प्रीति... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        

डीसी आज बहादुरगढ़ में

बहादुरगढ़ : जिला उपायुक्त डा. चंद्रशेखर 23 अपै्रल बुधवार को बहादुरगढ़ का दौरा करेगे। सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि उपायुक्त लघु सचिवालय में अधिकारियों की बैठक लेंगे और शहर का दौरा करेगे। उपायुक्त अपने दौरे के दौरान शहर में यातायात व्यवस्था, गर्मी के मौसम को ध्यान में रखते हुए शहर और उपमंडल के ग्रामीण क्षेत्र में पेयजल व बिजली आपूर्ति सहित चल रहे अन्य कार्यो की प्रगति रिपोर्ट की समीक्षा करेगे। और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 11:10 PM (IST)
        

यूरो-3 वाहनों का नहीं हो रहा पंजीकरण

जागरण संवाददाता, झज्जर : पिछले दिनों सरकार की योजना के तहत बागवानी विभाग द्वारा अनुसूचित जाति के लोगों को सब्जी बेचने के लिए विशेष सबसिडी के आधार पर दिए गए यूरो-3 मिनी फॉर व्हीलर का पंजीकरण महीनों बीत जाने के बाद भी नहीं हो पाया है। डी.टी.ओ. कार्यालय द्वारा एन.सी.आर. में यूरो-3 वाहनों का पंजीकरण न होने का हवाला देकर पंजीकरण से इंकार कर दिया गया है। ऐसे में सब्जी बिक्री के लिए दिए गए वाहनों के पंज... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 11:09 PM (IST)
        

हाइटेंशन बनी मौत का कनेक्शन

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : शहर में दर्जनों कालोनियो के उपर से गुजर रही बिजली की हाइटेशन लाइनों को हटवाने का मामला खटाई में पड़ता नजर आ रहा है। सरकारी स्तर पर घोषणाएं हुई और नगर परिषद ने भी प्रस्ताव पारित किए मगर नतीजा कुछ नहीं निकाला। विद्युत निगम ने तो कई बार एस्टीमेट बनाया मगर पैसा कहा से मिले, इस पर मसला अटका पड़ा है। कई बार इस मुद्दे पर चर्चा हुई लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। कई वर्षो में 33 ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 11:08 PM (IST)
        

रातभर पंचायत, नहीं सुलझा विवाद

संवाद सूत्र, बेरी : चौपाल के निर्माण को लेकर गांव वजीरपुर में हुए झगडे़ को सुलझाने के लिए सोमवार शाम को मैराथन पंचायत हुई। इसमें पुलिस के उप कप्तान के साथ बादली के विधायक नरेश शर्मा भी मौजूद रहे। पंचायत रात बारह बजे तक चली लेकिन दोनों पक्ष आम सहमति तक नहीं पहुंच सके, इसलिए कोई फैसला नहीं हो सका। अब नए सिरे से पंचायत आयोजित की जाएगी। इसमें कोशिश की जाएगी कि दोनों पक्षों में समझौता करा दिया जाए। इस... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 11:07 PM (IST)
        

गर्मी बढ़ते ही निजी पेयजल सप्लायरों की हुई चादी

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : कैसी विडबना है कि एक तरफ पेयजल व्यवस्था पर सरकार की तरफ से लाखों का खर्च किया जा रहा है दूसरी तरफ निजी पेयजल सप्लाई का व्यवसाय आए दिन फल-फूल रहा है। गर्मी बढ़ने के साथ ही क्षेत्र में पेयजल की निजी आपूर्ति का व्यवसाय बढ़ गया है। ऐसे में सप्लायरों की भी चादी हो गई है। पानी के कुछ कारोबारी सामान्य पानी में बर्फ मिला इसे आरओ और फिल्टर किया हुआ ठंडा पानी बताकर बेच रहे है... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 11:07 PM (IST)
        

टाउन हाल का तिरंगा फटा, प्रशासन बेखबर

जागरण संवाददाता, झज्जर : देश की आजादी के लिए अपने प्राणों की आहूति देने वाले वीरों ने कभी सपने में भी नहीं सोचा होगा की देश की आन-बान-शान जिस तिरंगे के लिए वे अपने प्राण न्यौछावर कर रहे हैं उनके ही देश में तिरंगे झंडे की इतनी दुर्दशा होगी। सरे आम राष्ट्रीय ध्वज का अपमान किया जाएगा, वह भी शहर के बीचों बीच। शहर की एतिहासिक इमारत टाउन हाल पर लहरा रहा राष्टीय ध्वज फटा हुआ है। वीरों के बलिदान का प्रतीक... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 11:06 PM (IST)
        

अदालत पहुचा बार चुनाव का मसला, 9 वोट बढ़ी

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : बार एसोसिएशन के 24 अपै्रल को प्रस्तावित चुनाव का मसला सोमवार को अदालत पहुच गया। इस मामले को लेकर दायर की गई याचिका पर सुनवाई करते हुए अदालत ने संबंधित पक्षों को नोटिस जारी किया। मंगलवार 22 अपै्रल को फिर इस मसले पर सुनवाई होगी। उधर मुख्य चुनाव अधिकारी ने 16 की सूची में से 9 वोट को मतदाता सूची के अंदर शामिल कर दिया है। ऐसे में कुल वोट बढ़कर अब 261 हो गई है। बाकी वोट को ल... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

टूटे खंबे पर झूल रही बिजली की लाइन

जागरण संवाददाता, झज्जर : शहर के एसडी स्कूल के पास से गुजर रही बिजली की लाइन टूटे हुए खंबे पर झूल रही है। जो किसी भी समय गिरकर किसी बड़ हादसे को अंजाम दे सकती है, लेकिन बिजली निगम के अधिकारियों का इस ओर कोई ध्यान नहीं है। कई बार इस खंबे को लेकर बिजली निगम के अधिकारियों को भी कहा जा चुका है। इसके बाद भी इस खंबे को बदला नहीं गया है। जिस गली में यह खंबा टूटा हुआ है उस गली में कई स्कूल भी है। जिनमें बच्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Apr 2014 11:40 PM (IST)
        

ग्रामीण नहीं दे रहे पानी का बिल

संवाद सूत्र, साल्हावास : ग्रामीण क्षेत्रों में पानी का बिल भरने में लोग कोई रूची नहीं दिखा रहे हैं। पैसा वसूलने के लिए सरकार ने योजना बनाई थी कि पंचायतों को यह जिम्मा दिया जाए कि लोगों से बिल किस तरह से लिया जाए लेकिन ज्यादातर पंचायतों ने अपने हाथ खड़े कर दिए हैं। हिदायत थी कि जिन पंचायतों को ट्यूबवैल हस्तांतरित किए जा चुके हैं वहां पैसा लेने का काम शुरू किया जाए। पानी की दरें भी महकमे ने नए सिरे... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Apr 2014 11:40 PM (IST)
        

जेल में अब नहीं होगी अभियुक्तों की शिनाख्त परेड

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ पिछले दिनों सेक्टर-नौ ए में एक निर्माणाधीन मकान के चौकीदार की हत्या की वारदात में गिरफ्तार किए गए अभियुक्त ने अदालत के अंदर खुद की जेल में शिनाख्त परेड में इकार कर दिया है। ऐसे में अदालत ने पुलिस की इस अर्जी को खारिज कर दिया। बाद में आरोपी को पूछताछ के लिए दो दिन के रिमाड पर जरूर सौंपा गया है। इसी वारदात का दूसरा आरोपी नाबालिग निकला। उसे बाल सुधार गृह भेज दिया गया दरअस... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Apr 2014 11:39 PM (IST)
        

मेडिकल स्टोरों पर छापे, नशीली दवाई बरामद

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : रोहतक में नशीली दवाइयों का जखीरा पकड़े जाने के बाद इसकी आच बहादुरगढ़ तक पहुच गई है। सोमवार को ड्रग कंट्रोल विभाग की टीम ने कई मेडिकल स्टोरों पर छापामार कार्रवाई की। यहा के दो मेडिकल स्टोरों पर कुछ नशीली दवाइया पकड़ी गई है। वहीं एक मेडिकल स्टोर संचालक टीम को देखकर दुकान बंद करके फरार हो गया। इस दुकान को टीम ने सील कर दिया। ड्रग कंट्रोल विभाग की टीम में शामिल अधिकारी मनमो... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Apr 2014 11:39 PM (IST)
        

सड़क दुर्घटना में चार घायल

संवाद सूत्र, बादली : सोमवार को झज्जर-गुड़गाव मार्ग पर गाव दादरी तोए के पास हुए सड़क हादसे में महिला सहित चार लोग घायल हो गए। घायलों को उपचार के लिए झज्जर सामान्य अस्पताल भर्ती कराया गया। घायलों की गंभीर हालत को देखते हुए चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार के उपरात रोहतक पीजीआई रेफर कर दिया। पुलिस से मिली जानकारी अनुसार याकूबपुर निवासी सतीश और दीपक अपनी रिटज कार नंबर एचआर 20डब्ल्यू-0868 में सवार होकर किस... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Apr 2014 11:38 PM (IST)
        

मेट्रो साइट से राहगीरों का होगा आवागमन, मिली राहत

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : दिल्ली-रोहतक रोड पर मेट्रो प्रोजेक्ट के लिए लगाए गए बेरिकेड से पैदा हुई समस्या अब कुछ दूर हो गई है। लाल चौक पर पैदल राहगीरों के लिए साइट के अंदर से आवागमन का रास्ता दिया गया है। इससे लोगों ने राहत महसूस की है। बेरिकेड अभी जारी है लेकिन समस्या यह थी कि कोर्ट रास्ते के बाद दूसरा कट विधायक कार्यालय के पास था। ऐसे में इस बीच के हिस्से से सड़क के पार जाना संभव नहीं था। कई ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Apr 2014 11:38 PM (IST)
        

चौपाल को लेकर हुए झगड़े में 17 घायल

संवाद सूत्र, बेरी : वजीरपुर गांव में चौपाल के निर्माण को लेकर हुए झगडे़ में दो गुटों के बीच हुए झगड़े में पांच महिलाओं सहित 17 व्यक्ति घायल हो गए। एक पक्ष के घायलों ने बेरी के सामान्य अस्पताल में एक युवक के साथ पुलिस कर्मियों ने भी मारपीट करने का आरोप लगाया है। बताया जा रहा है कि वजीरपुर गांव में ब्राह्माण समुदाय की चौपाल का निर्माण किया जा रहा है। इस चौपाल के निर्माण को लेकर दो गुटों में रविवार... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Apr 2014 05:33 PM (IST)
        

विज्ञान संकाय तो है, सात साल से प्राध्यापक नहीं

जागरण संवाददाता, झज्जर : सरकार ने शिक्षा के स्तर को सुधारने के लिए अनेक प्रकार की योजनाएं लागू कर रही है। खास कर लड़कियों की शिक्षा पर अधिक जोर दिया जा रहा है, लेकिन यहां स्थिति इसके विपरित दिखाई दे रही है। जिला मुख्यालय पर स्थित राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में छात्राएं विज्ञान संकाय की शिक्षा प्राप्त करने से वंचित हो गई हैं। सात साल से विज्ञान के लिए इस विद्यालय में प्राध्यापकों के आने ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Apr 2014 05:33 PM (IST)
        

जेल में होगी अभियुक्तों की शिनाख्त परेड

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : सेक्टर-9 ए में एक निर्माणाधीन मकान के चौकीदार की हत्या की वारदात में पुलिस ने एक अभियुक्त को गिरफ्तार कर लिया है। जबकि दूसरा फरार है। हालाकि अभी इस मामले में एक पेच है। हत्या की वारदात का जो चश्मदीद गवाह है। उससे अभियुक्तों की जेल के अंदर शिनाख्त परेड कराई जाएगी। उसके बाद ही यह तय होगा कि पुलिस ने इस मामले को पूरी तरह सुलझा लिया है या नही। दरअसल सेक्टर-9 ए में निर्मा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Apr 2014 05:33 PM (IST)
        

छारा में चलाया स्कूल चलो अभियान

संवाद सूत्र, बेरी : छारा गाव में फ्रैंडस यूथ क्लब ने स्कूल चलो जागरूकता अभियान की शुरूआत चौगान माता मंदिर से की। अभियान के तहत क्लब के सदस्यों ने गाव की गलियों में से गुजरते हुए शिक्षा के प्रति जागरूक किया। फ्रैंडस युवा क्लब के प्रधान धर्मेद्र मानव ने बताया कि अभियान का मुख्य उद्देश्य प्रत्येक व्यक्ति को शिक्षा के प्रति जागरूक करना है। क्लब सदस्य उन लोगों से अपील कर रहे है जो अप्रैल और मई माह में ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Apr 2014 05:33 PM (IST)
        

ट्रेनों के समय में बदलाव की माग पर रेल मंत्री को लिखा पत्र

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ दैनिक यात्री संघ ने रेल मंत्री को पत्र लिखकर ट्रेनों के समय में परिवर्तन की माग के साथ ही कई समस्याएं भी उठाई है। संघ का तर्क है कि यदि ट्रेन के समय में बदलाव होता है तो उससे यात्रियों को सुविधा मिलेगी। संघ प्रवक्ता सतपाल हाडा ने बताया कि सुबह के समय दिल्ली सराय रोहिल्ला से गाड़ी संख्या 14625, 6 बजकर 35 पर फिरोजपुर के लिए प्रस्थान करती है। इसके बाद गाड़ी संख्या 12037 शत... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Apr 2014 05:33 PM (IST)
        
(News from Jhajjar, Haryana)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »