Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 01,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

झज्जर

सबसे बड़ी आफत का निदान नहीं

जागरण संवाददाता, झज्जर : शहर में नया बस स्टैंड बनाने की योजना करीब चार साल पहले तैयार की गई और ढाई साल पहल इसकी आधारशिला भी मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने रखी थी। लेकिन आज तक नए बस स्टैंड का काम शुरू नहीं हो पाया है। सामान्य बस स्टैंड की चारदीवारी व वर्कशाप के निर्माण के लिए करीब छह करोड़ रुपये की राशि लोक निर्माण विभाग को जमा कराए जाने के बाद कर्मशाला व चारदीवारी काम ही शुरू हो पाया है। वहीं ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 05:52 PM (IST)
        

सेम ग्रस्त भूमि हरियाली की राह में गतिरोध

जागरण संवाददाता, झज्जर : हरियाली को लेकर झज्जर की स्थिति बेहद खतरनाक है। कुल वन क्षेत्र सवा तीन फीसद के आसपास ही सिमटा है। सरकार की जो स्कीमें वन क्षेत्र को बढ़ाने के लिए बनाई गई वे सारी बीच में दम तोड़ गई। इस दफा बरसात से पहले हजारों पौध नेशनल व स्टेट हाईवे के किनारे लगाई गई थीं। उम्मीद थी कि बरसात के बाद ये पौध हरियाली बिखेरेंगी लेकिन बरसात इतनी ज्यादा कमजोर रही कि ज्यादातर पौध फल फूल ही नहीं सकी... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 05:52 PM (IST)
        

छोटूराम नगर में तीन करोड़ के विकास कार्य शुरू

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : शहर के वार्ड-10 के अंतर्गत आने वाले छोटूराम नगर में विकास कार्यो पर तीन करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे। विधायक राजेंद्र सिंह जून ने बुधवार को यहा पर गलियों व जलनिकासी नालों के निर्माण कार्य की शुरूआत की। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा और सासद दीपेंद्र सिंह हुड्डा के प्रयासों से शहर की 26 कालोनियों को पास कर दिया गया है और इन कालोनियों में विकास कार्य कर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 05:52 PM (IST)
        

बदमाश बेखौफ, गैस एजेंसी पर तोड़फोड़ व फायरिग

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : शहर में बदमाश बेखौफ होते जा रहे है। बुधवार को दहशतगर्दो की तरह आए कुछ बदमाशों ने झज्जार रोड़ स्थित राम गैस एजेंसी के बाहर कई हवाई फायर किए। बाद में एजेंसी कार्यालय में तोड़फोड़ भी की गई। इसके बाद हमलावर हथियार हवा में लहराते हुए झज्जार की ओर भाग निकले। सूचना मिलते ही भारी पुलिस बल मौके पर पहुचा। बदमाशों की पहचान नहीं हो पाई है। इस घटना के पीछे उनका क्या मकसद था, इस पर भ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 05:52 PM (IST)
        

सहोदय में छाए एमआर के विद्यार्थी

जागरण संवाददाता, झज्जर : सहोदय की ओर से आयोजित विभिन्न प्रतियोगिता में हसनपुर गांव स्थित एमआर स्कूल के विद्यार्थी छाए रहे। विजेता प्रतिभागियों को बुधवार को पुरस्कार प्रदान करते हुए सम्मानित किया गया। संस्था के शैक्षिक निदेशक जेएम मिश्रा ने बताया कि उनके सहोदय की ओर से आयोजित विभिन्न स्पर्धाओं में उनके विद्यालय के विद्यार्थियों का दबदबा रहा है। बादली गांव स्थित टीआरएच स्कूल में आयोजित मेहंदी स्पर्ध... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 05:52 PM (IST)
        

पेड न्यूज पर रहेगी मोनीटरिंग कमेटी की पैनी नजर

जागरण संवाददाता, झज्जर : हरियाणा विधानसभा आम चुनाव के दौरान जिला प्रशासन की चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन किसी भी रूप में न होने पाए इस पर पैनी नजर रहेगी। साथ ही पेड न्यूज संबंधित मोनिटरिग के लिए मीडिया सर्टीफिकेशन एवं मानिटरिग कमेटी निरतर रिपोर्ट प्रस्तुत करेगी। जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त डॉ.चंद्रशेखर ने कहा कि विस चुनाव को लेकर प्रशासन की ओर से सभी तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा चुका है... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 05:52 PM (IST)
        

दिन भर छाया रहता धूल का गुब्बार

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ करोड़ों का सालाना सफाई खर्च भी शहर वासियों को स्वच्छ वातावरण नहीं दे रहा है। इसका सीधा सा कारण है कि नगर परिषद ने भी शायद शहर वासियों को राहत देने से मुंह मोड़ लिया है। तभी तो राजमार्ग पर सफाई नहीं हो रही है और इससे दिन भर धूल का गुब्बार छाया रहता है। शहर में कभी कोई वीआइपी कार्यक्रम होता है तो सड़कों पर सफाई कर्मचारी नजर आ जाते है। अन्यथा कूड़े के साथ-साथ मिट्टी भी जमा ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 05:52 PM (IST)
        

लैग डिफेंस पर ध्यान : बजरंग

शैलेंद्र गौतम, झज्जर कॉमनवेल्थ में सिल्वर मैडल जीतने वाले पहलवान बजरंग पूनिया को विश्वास है कि दक्षिणी कोरिया से इस बार जरूर गोल्ड लेकर लौटेंगे। दैनिक जागरण से बातचीत में चैंपयिन पहलवान ने कहा कि वो कामनवेल्थ में उनके हाथ से सोना महज इस वजह से फिसला कि उनका लैग डिफेंस कमजोर है। उनके कोच विनोद और यशवीर ने इस बात को इंगित किया है। वह लगातार अभ्यास करके अपनी इस कमजोरी को दूर करने का प्रयास कर रहे ह... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 05:52 PM (IST)
        

विभागीय स्तर पर नियुक्त करे नोडल अधिकारी

जागरण संवाददाता, झज्जर : जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त डॉ. चंद्रशेखर ने कहा कि हरियाणा विधानसभा चुनाव के मद्देनजर सभी विभागाध्यक्ष अपने विभागों से चुनावी प्रक्रिया को लेकर एक नोडल अधिकारी की नियुक्ति करे। डॉ. चंद्रशेखर ने कहा कि हरियाणा विधानसभा आम चुनाव में अधिकारियों और कर्मचारियों का डाटाबेस तैयार करने के लिए नोडल अधिकारी की नियुक्ति विभागीय स्तर पर की जानी सुनिश्चित की जाए। जिन विभागाध्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 05:52 PM (IST)
        

पूर्व विधायक नफे ¨सह ने इनेलो छोड़, भाजपा का दामन थामा

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ बहादुरगढ़ से लगातार इनेलो से दो बार विधायक रह चुके एवं पार्टी प्रवक्ता रहे नफे¨सह राठी ने शुक्रवार को इनेलो को अलविदा कह दिया। कुछ घटों बाद ही उन्होंने भाजपा का दामन थाम लिया। कहा जा रहा है कि पार्टी हाईकमान द्वारा टिकट वितरण में उनकी अनदेखी के चलते यह कदम उठाया गया है। नफेसिंह राठी ने शुक्रवार को नजफगढ़ रोड स्थित राठी फार्म हाउस में सुबह बैठक की। यहा पर उन्होंने कार्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 Aug 2014 01:02 AM (IST)
        

असंतुलित लिंगानुपात क्या बन पाएगा चुनावी मुद्दा

अमित पोपली, झज्जार : राजनीति भी एक अजीब शय है। मुद्दे आते है और चर्चा का विषय बन जाते हैं। चुनाव के समय पर अलग समीकरण और अलग मुद्दे प्रचार के दौरान हावी होते है। मुद्दे के नाम पर जमकर वोट मागी जाती है। कोई मुद्दा पूरा हो जाए तो उसे भुनाकर वोट मिलती है। कुल मिलाकर सारा खेल वोट का रहता है। बात चुनावी माहौल की है तो यहा एक जमात ऐसी भी है जो कि आधी आबादी जिसमें चूल्हा चौका करने वाली से लेकर कामकाजी म... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 Aug 2014 01:02 AM (IST)
        

पत्रकारिता एवं जनसंचार में रोजगार के बेहतर अवसर : हुड्डा

जागरण संवाददाता, झज्जर : राजकीय नेहरू पीजी कॉलेज में विभिन्न कोर्सो की रिक्त सीटों पर दाखिला लेने के लिए अंतिम तिथि बढ़ा दी गई है। विद्यार्थी विलंब शुल्क के साथ 30 अगस्त तक आवेदन कर सकते है। कॉलेज के प्राचार्य डॉ. आरएस हुड्डा ने बताया कि बताया कि कॉलेज में नया सत्र शुरू हो चुका है। कॉलेज में बीए (जनरल), बीए इतिहास आनर्स, बीए मनोविज्ञान आनर्स, बीए अंग्रेजी आनर्स, एमए (मनोविज्ञान), एमए (अंग्रेजी),... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 Aug 2014 01:02 AM (IST)
        

सड़क के बीच बने गड्ढे राहगीरों के लिए परेशानी

संवाद सूत्र, बादली : गोयलाकला गाव से बादली की ओर आने वाली सड़क की हालत काफी खस्ता हो चुकी है। सड़क पर अनेकों छोटे बड़े गड्ढे बने हुए है जिनके कारण राहगीरों व वाहन चालकों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। एनसीआर माइनर के पास तो सड़क का नामों निशान तक खत्म हो चुका है। लगभग 200 मीटर तक का रास्ता तो मानों रेगिस्तान है। सड़क पर सड़क व कंकरीट नाम की कोई चीज नहीं बची है। हल्की सी हवा चलने पर ही रेगिस्तान ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 Aug 2014 01:02 AM (IST)
        

स्वच्छ पेयजल को तरसे शहरवासी

जागरण संवाददाता, झज्जर : नहर में आ रहा मटमैला पानी लोगों को जन स्वास्थ्य एवं अभियांत्रिकी विभाग के लिए परेशानी का सबब बन गया है। लोगों को पिछले काफी समय से स्वच्छ पेयजल के लिए तरसना पड़ रहा है। शहर के लोगों को पीने का स्वच्छ पानी न मिलने कारण पेय जल के लिए इधर उधर भटकने पर मजबूर होना पड़ रहा है। यह स्थिति झज्जर शहर की ही नहीं, बल्कि पूरे जिले में ही बनी हुई है। नहरों से पानी इतना मटमैला आ रहा है क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 Aug 2014 01:01 AM (IST)
        

जेल से लाया गया आरोपी वापस भेजा

बहादुरगढ़ : प्रॉपर्टी हथियाने के मकसद से हुई कोचिंग सेंटर संचालक की हत्या के मामले में सोनीपत जेल से प्रोडक्शन वारट पर लाए गए आरोपी को पूछताछ के बाद अदालत ने पुन जेल भेज दिया है। उसे यहा दो दिन के रिमाड पर सौंपा गया था। मृतक का हत्यारोपी भाई पहले ही जेल भेजा जा चुका है। कोचिंग सेंटर संचालक दिनेश राणा की कुछ दिन पहले गोली मारकर हत्या कर दी गई थी और कसार के पास खेतों में शव को फेंककर उसे जलाने की... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 01:01 AM (IST)
        

पलक झपकते ही मोटरसाइकिल चोरी

जागरण संवाददाता, झज्जर : चोरों के हौंसले किस हद तक बुलंद हो गए है। इस बात का अंदाजा इससे सहज ही लगाया जा सकता है कि बुधवार की रात करीब सवा 10 बजे शहर के अंबेडकर चौक स्थित एक जूस कॉर्नर के बाहर खड़ी बाइक को अज्ञात युवकों ने पलक झपकते हुए चुरा लिया। घटना को अंजाम देने वाले आरोपी इतने शातिर रहे कि उन्होंने साथ में खड़ी दूसरी बाइक में पंक्चर कर दिया। ताकि उनका पीछा नहीं किया जा सके। मामले के संज्ञान में... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 01:01 AM (IST)
        

नवविवाहिता की मौत मामले में पति गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : दहेज की माग से तंग एक पुलिसकर्मी की नवविवाहिता पत्नी द्वारा अपने मायके में ही फासी लगाकर जान देने के मामले में पुलिस ने आरोपी पति को गिरफ्तार कर लिया गया है। उसे शुक्रवार को अदालत में पेश किया जाएगा। गौरतलब है कि यहा के गाव जाखौदा में अपने मायके में करीब डेढ़ माह से रह रही 22 वर्षीय नीलम ने घर में ही फासी लगा ली थी। इस मामले में पुलिस ने उसके पति नरेद्र, ससुर वेदपाल,... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 01:01 AM (IST)
        

महिला का हत्यारोपी पुलिस के हत्थे चढ़ा

संवाद सूत्र, बेरी : बेरी थाना के अ‌र्न्तगत आने वाले गाव दूबलधन माजरा में एक महिला की हत्या करने के आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी को सरपंच की निशानदेही पर गाव के बस स्टैंड से काबू किया गया। जिसे बृहस्पतिवार अदालत में पेश किए जाने के बाद न्यायिक हिरासत में भेजा गया है। उल्लेखनीय है कि माजरा दूबलधन गाव में बुधवार को एक महिला की गाव में डंडे से पीटकर मार डाला था। हत्या के मामले में आरोप... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 01:01 AM (IST)
        

पाइप लाइनों को ठीक करने का कार्य शुरू

संवाद सूत्र, बादली : गांव में पेलपा रोड पर स्थित अनुसूचित जाति की बस्ती में कई महीनों से पीने के पानी की बनी समस्या के समाधान के लिए काम शुरू कर दिया गया है। हालांकि अभी घरों तक पानी नहीं पहुंच पाया है, फिलहाल ग्रामीणों को इस बात का भी पता नहीं है कि इस समस्या का समाधान कब होगा। बस्ती की गलियों और सड़क का लेवल ठीक न होने के कारण यह समस्या बनी हुई है। बस्ती में अगर कभी पानी आता है तो कभी आधी बस्ती ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 01:01 AM (IST)
        

विघटित होते परिवारों को मिला परिवार परामर्श केंद्र

जागरण संवाददाता, झज्जर : जिला बाल कल्याण परिषद के अध्यक्ष एवं उपायुक्त डॉ. चंद्रशेखर के मार्ग दर्शन में चलाए जा रहे परिवार परामर्श केंद्र में विघटित होते परिवारों को जोड़ने को कार्य किया जा रहा है। बृहस्पतिवार को बाल भवन में परिवार परामर्श केंद्र के सदस्यों की बैठक सदस्य सचिव सुरेखा हुड्डा की अध्यक्षता में हुई। बैठक में एक परिवार का निपटारा मौके पर संबंधित सदस्यों की उपस्थिति में करते हुए विघटित पर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 01:00 AM (IST)
        
(News from Jhajjar, Haryana)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें