1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

झज्जर

बहादुरगढ़-रोहतक हाईवे पर लगेगा टोल, तैयारिया शुरू

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : दिल्ली से रोहतक मार्ग पर गाव रोहद के पास बनाया गया टोल प्लाजा जल्द ही शुरू होने वाला है। वेस्ट हरियाणा हाईवे प्राइवेट लिमिटेड कंपनी ने टोल वसूलने के लिए तैयारी शुरू कर दी गई है। कंपनी ने टोल प्लाजा पर कार्यालय खोल दिया है और पूरे मार्ग को खूबसूरत बनाने और उसकी मरम्मत करने की तैयारिया की जा रही है। टोल प्लाजा पर छह-छह टोल लेन बनाई गई है और दोनों तरफ एक-एक रिवर्स लेन भ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 02:33 AM (IST)
        

नए तरीके अपनाने से किसान होंगे मालामाल

जागरण संवाददाता, झज्जर : कृषि विज्ञान केंद्र, झज्जर में आयोजित चार दिवसीय खुंबी उत्पादन व्यावसायिक प्रशिक्षण शिविर बृहस्पतिवार को संपन्न हो गया। स्वरोजगार को बढ़ावा देने के व किसानों की आर्थिक स्थिति को सुधारने के मकसद से आयोजित इस प्रशिक्षण का आयोजन डा. बीपी राणा, पौध संरक्षण विशेषज्ञ की अध्यक्षता किया गया। किसानों को संबोधित करते डॉ. राणा ने कहा कि आज हमारी कृषि जोत काफी कम हो गई है और खुम्ब जै... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 02:33 AM (IST)
        

छेड़छाड़ के आरोप से हेडमास्टर पाक साफ, जाच रिपोर्ट में तबादले की संस्तुति

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : गाव खरमाण के राजकीय कन्या उच्च विद्यालय में हुई तालाबंदी की घटना के मामले में जाच अधिकारी तहसीलदार ने अपनी जाच पूरी कर ली है। जाच में घटना के दौरान लगे छेड़छाड़ संबंधी आरोपों से हेडमास्टर रामचंद्र पूरी तरह पाक साफ पाए गए है। उन पर स्कूल में देरी से आने-जाने और स्कूल स्टाफ के साथ तालमेल न होने के आरोप सामने आए है। इसके अलावा क्लर्क पर भी यहीं आरोप जाच में सामने आए है। तहस... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 02:33 AM (IST)
        

तारीफ तो मिली, मदद की दरकार

शैलेंद्र गौतम, झज्जर विंबलडन जूनियर के चैंपियन सुमित नांगल, पद्मश्री सुनील डबास और एशियाड के पदक धारी बजरंग पूनिया जैसे खिलाड़ियों को पैदा करने वाली झज्जर की धरती पर एक और प्रतिभा ने जन्म लिया। जिसने बेहतर खेल की बदौलत देशभर में वाहवाही बटोरी। रविंदर उर्फ भिंडा पहलवान के पिता फूल सिंह पोस्टमैन का काम करते हैं। दो संतानों में ये बेजोड़ खिलाड़ी सबसे बड़ा है। सिलानी के अखाड़े से निकलकर आज वह देश की राज... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 02:33 AM (IST)
        

अवैध हथियार सहित एक आरोपी गिरफ्तार

झज्जार : झज्जार पुलिस ने अवैध हथियार सहित एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। अपराध जाच शाखा झज्जार में तैनात मुख्य सिपाही सचिन कुमार ने बताया कि पुलिस की एक टीम बेरी-कलानौर रोड पर गश्त पर थी। पुलिस टीम को देखकर जेएलएन नहर की तरफ से आता एक युवक एकदम पीछे मुड़कर संदेहजनक हालात में तेज कदमों से चलने लगा। टीम ने तत्परता से पीछा करते हुए शक की बिनाह पर युवक को काबू किया। पकड़े गए युवक की तलाशी ली गई तो उसके क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 02:33 AM (IST)
        

पेंशन के लिए बुजुर्ग खा रहे धक्के

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : शहर की छह सामाजिक संस्थाओं के प्रतिनिधियों ने बृहस्पतिवार को बुजुर्गो की बुढ़ापा पेंशन समस्या को लेकर लघु सचिवालय में एसडीएम के नाम एक ज्ञापन दिया। ज्ञापन के माध्यम से बुजुर्गाें ने बताया कि उन्हे दो महीने से पेंशन नहीं मिल पाई है। इन बुजुर्गों द्वारा प्रशासन द्वारा बताए गए बैंकों में अपना खाता खुलवाने के बावजूद भी उनके खाते में अभी तक पेंशन नहीं आई है। जब बुजुर्ग संबं... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 02:33 AM (IST)
        

वेतन न मिलने से कर्मचारी हड़ताल पर

संवाद सूत्र, बादली : कर्मचारियों के हड़ताल करने के कारण बादली क्षेत्र के बाढ़सा गाव में बना एम्स-2 अस्पताल अब अपनी एक अलग ही पहचान बनाने लगा है। जहा आए दिन कभी कोई कर्मचारी हड़ताल करने का संकेत देता है तो कहीं कर्मचारी हड़ताल पर बैठे होते है। अभी लगभग सप्ताह भर पहले तक दो दर्जन के लगभग सफाई कर्मचारी पिछले छह महीने से वेतन ने मिलने के कारण हड़ताल पर बैठे थे। जिनकी हड़ताल पूरे 16 दिनों तक चली थी। वहीं क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 02:33 AM (IST)
        

म्यूजिक व ब्रेसलेट वाली राखी बनी आकर्षण का केंद्र

जागरण संवाददाता, झज्जर : भाई बहन के प्रेम का प्रतीक रक्षा बंधन के त्योहार को धूमधाम से मनाने के लिए लोग इन दिनों जोरशोर से तैयारियों में जुटे हुए हैं। त्योहार में मात्र एक दिन का समय शेष बचा है। जिले में 29 अगस्त को धूमधाम से मनाया जाएगा। त्योहार को देखते हुए इन दिनों बाजारों में राखियों से दुकानें सजी हुई हैं। दुकानों पर विभिन्न प्रकार की राखियां भी आई हुई हैं। इनमें बच्चों के लिए म्यूजिक वाली रा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 02:33 AM (IST)
        

म्यूजिक व ब्रेसलेट वाली राखी बनी आकर्षण का केंद्र

जागरण संवाददाता, झज्जर : भाई बहन के प्रेम का प्रतीक रक्षा बंधन के त्योहार को धूमधाम से मनाने के लिए लोग इन दिनों जोरशोर से तैयारियों में जुटे हुए हैं। त्योहार में मात्र एक दिन का समय शेष बचा है। जिले में 29 अगस्त को धूमधाम से मनाया जाएगा। त्योहार को देखते हुए इन दिनों बाजारों में राखियों से दुकानें सजी हुई हैं। दुकानों पर विभिन्न प्रकार की राखियां भी आई हुई हैं। इनमें बच्चों के लिए म्यूजिक वाली रा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 01:00 AM (IST)
        

खून बढ़ाने का हरी सब्जी है अचूक बाण

जागरण संवाददाता, झज्जर : रिलायंस द्वारा स्थापित की जारी मॉडल इकोनोमिक टाउनशिप लिमिटेड कंपनी की ओर से बृहस्पतिवार को पाहसौर उर्फ फैजाबाद गांव में निशुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन किया गया। कंपनी सदस्य अक्षय कुमार व नीलम सिंह ने बताया कि जिला स्वास्थ्य विभाग के सहयोग से आयोजित शिविर में महिला रोग विशेषज्ञ डॉ. मोनिका की टीम ने अपनी सेवाएं दी व शिविर के संचालन में पीएचसी बाढ़सा के स्टाफ सदस्यों... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Aug 2015 08:22 PM (IST)
        

पुलिस ने हटवाया अतिक्रमण

जागरण संवाददाता, झज्जर : नगर पालिका ने नहीं तो आखिर पुलिस ने ही सही एक बार किसी ने तो अतिक्रमण हटवाने के लिए कदम उठाया। कुछ देर के लिए ही सही सड़क खुली, खुली नजर आई। हालांकि पुलिस के जाने के बाद रेहड़ी वाले सड़क पर तो वापस आ गए थे। लेकिन सड़क किनारे ही वे खडे़ दिखाई दिए। सड़कों पर उनका जमावड़ा कम ही दिखाई दिया। अगर पुलिस व प्रशासन मिलकर शहर को अतिक्रमण मुक्त बनाने का अभियान चलाए तो सड़कें कुछ हद तक खुल... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Aug 2015 08:18 PM (IST)
        

हवन यज्ञ के साथ आइटीआइ की कक्षाएं शुरू

संवाद सूत्र, बादली : जहागीपुर गाव स्थित नवनिर्मित आइआइटी बृहस्पतिवार से शुरू हो गई है। आइटीआइ का शुभारभ हवन यज्ञ के साथ किया गया जिसमें क्षेत्र के गणमान्य लोगों ने आहूति डालकर शुभारभ कराया। इससे पहले यह आइटीआइ अस्थाई तौर पर मातनहेल आईटीआई के अधीन आती थी और न तो कक्षाएं लगती थी और न ही अध्यापकों के साथ साथ ही प्राधानाचार्य नियुक्त था। इस आइटीआइ के शुरू होने से आसपास के गाव के छात्रों को दूर शहरों म... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Aug 2015 08:16 PM (IST)
        

सट्टा खाईवाली करते एक आरोपी काबू

झज्जार : झज्जार पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए सट्टा खाईवाली करते एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। अपराध जाच शाखा झज्जार में तैनात मुख्य सिपाही नरेश कुमार ने बताया कि पुलिस की एक टीम झज्जार शहर में गश्त पर थी कि टीम को गुप्त सूचना मिली कि बादली चौक झज्जार निवासी विरेंद्र उर्फ काला सट्टा खाईवाली का अवैध धधा करता है और वह बादली चौक इलाका में सरेआम दाव लगाकर सट्टा खाईवाली कर रहा है। ट... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Aug 2015 08:14 PM (IST)
        

सरेआम शराब का सेवन करते आठ पकड़े

जागरण संवाददाता, झज्जार : झज्जार पुलिस ने सार्वजनिक स्थान पर शराब का सेवन करके आमजन के लिए परेशानी उत्पन्न के मामले में कार्रवाई करते हुए अलग-अलग स्थानों से आठ आरोपियों को काबू किया है। पुलिस चौकी डीघल में तैनात मुख्य सिपाही राजकुमार ने आरोपी वजीर पुत्र भानाराम निवासी डीघल को डीघल चौक से, चौकी में ही तैनात मुख्य सिपाही मुकेश द्वारा एक आरोपी मुकेश पुत्र धर्मसिंह निवासी डीघल को डीघल चौक से, पुलिस च... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Aug 2015 08:12 PM (IST)
        

लोहट में अवैध शराब बरामद

बादली : बादली पुलिस ने लोहट गाव में अवैध तरीके से बेची जा रही देशी शराब पकड़ी है। पुलिस ने शराब बेचने वाले संतराम निवासी लोहट को गिरफ्तार कर आवश्यक कार्रवाई शुरू कर दी है। बादली पुलिस चौकी इचार्ज श्रीनिवास के अनुसार गुप्त सूचना के आधार पर लोहट गाव में छापा मारकर संतराम के कब्जे से 22 बोतल देशी शराब बरामद की। बता दे कि पंचायती चुनाव की सरगर्मियों को देखते हुए पुलिस शराब तस्करों के खिलाफ सख्त हो गई ह... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Aug 2015 07:08 PM (IST)
        

सौंधी माइनर से पुलिस ने खोज निकाला शव

संवाद सूत्र, बादली : आखिरकार गुड़गाव पुलिस ने नावेद के शव को बादली हलके की माईनर से बरामद कर ही लिया। नावेद के शव को बोरी में बाधकर डाला गया था और हत्या करने के बाद मामले में जो आरोपी पुलिस की गिरफ्त में आया था उसकी ही निशानदेही पर पुलिस ने नावेद के शव को माईनर से बरामद कर लिया। पिछले तीन दिनों से पुलिस इस शव की तलाश में पूरी तरह से जुटी हुई थी जिसको खोज निकालने में बृहस्पतिवार को कामयाबी हासिल क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Aug 2015 07:07 PM (IST)
        

सड़क दुर्घटना में एक व्यक्ति की मौत

जागरण संवाददाता, झज्जार : बुधवार रात पैदल अपने गाव जा रहे एक व्यक्ति को सामने से आ रहे अज्ञात वाहन ने अपनी चपेट में ले लिया। जिससे वह गंभीर रुप से घायल हो गया। घायल हुए इस व्यक्ति को राहगीर उपचार के लिए सिविल अस्पताल में लेकर आए थे। जहा पर उसकी उपचार के दौरान मौत हो गई। बताया जाता है कि अहरी गाव निवासी राजेन्द्र पुत्र मित्र कोका-अहरी मार्ग पर बुधवार रात कोई वाहन नहीं मिलने के चलते पैदल ही अपने ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Aug 2015 07:01 PM (IST)
        

डेंगू के 35 संभावित और मिले

जागरण संवाददाता, झज्जर : क्षेत्र डेंगू का प्रकोप कम होने का नाम नहीं ले रहा है। जिले में अब तक डेंगू के 18 पॉजिटिव केस पाए जा चुके हैं। अब तक 39 मरीजों के सैंपलों की जांच हो चुकी है और बृहस्पतिवार तक के 35 मरीजों के खून के सैंपलों की जांच होनी बाकी है। इन सैंपलों की जांच शनिवार को बहादुरगढ़ की एलाइजा लैब में की जाएगी। हालांकि अभी अस्पतालों से एलाइजा टेस्ट के लिए खून के सैंपल आने निरंतर रूप से ज... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Aug 2015 06:59 PM (IST)
        

काम क्यों नहीं कर रही सरकार : जाखड़

जागरण संवाददाता, झज्जर : कांग्रेस के वरिष्ठ नेता तथा वकील राज सिंह जाखड़ का कहना है कि भाजपा सरकार काम करने की बजाए सड़क पर उतरकर प्रदर्शन क्यों कर रही है। इससे साफ है कि भाजपा लोगों का ध्यान दूसरे मुद्दों की तरफ भटकाना चाहती है जिससे लोग अच्छे दिन आने वाले हैं के जुमले को भूल जाएं। केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री संजीव बाल्याण, हरियाणा के कृषि मंत्री ओपी धनखड़ तथा विक्रम ठेकेदार के नेतृत्व में निकाले गए... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Aug 2015 06:56 PM (IST)
        

आज जाए, कल वापस लौट आए, नहीं तो देना होगा किराया

जागरण संवाददाता, झज्जर : रक्षाबंधन के दिन अगर किसी महिला को अपने भाई के घर राखी बांधने जाना है तो शुक्रवार को दोपहर बाद जाएं और शनिवार को रात तक वापस लौट आएं। इस दौरान महिलाओं व 15 साल तक के बच्चों का किराया नहीं लगेगा। सरकार ने इस बार महिलाओं को रक्षा बंधन का तोहफा एक दिन की डेढ़ दिन कर दिया है। पहले सरकार की तरफ से केवल रक्षा बंधन के दिन महिलाओं को एक दिन मुफ्त यात्रा का लाभ दिया जाता था। इस द... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Aug 2015 06:45 PM (IST)
        
(News from Jhajjar, Haryana)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें