Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
July 24,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

झज्जर

भाजपा की कुलाना कार्यकारिणी का विस्तार

जागरण संवाददाता, झज्जर : बुधवार को भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने पार्टी कार्यालय में बैठक हुई। बैठक में कुलाना मंडलाध्यक्ष की जिम्मेवारी दुबारा निरंजन सिंह को सौंपी गई। जबकि महामंत्री मा. दिलबाग सिलाना व सतबीर धनखड़ कलोई को चुना गया। उपाध्यक्ष पद के लिए जयसिंह लुहारी, समुद्र सिंह गिजाडौद, विनोद चौहान भटेड़ा, पालेराम दादरी तोए व मदन सिंह कुतानी को मनोनित किया गया। इसी कड़ी में मोहन सिंह पाटौद... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 01:00 AM (IST)
        

तनाव से मुक्ति का सबसे अच्छा साधन है भ्रामरी प्राणायाम : वत्स

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : शहर के रेलवे रोड पर स्थित बालाजी मंदिर में योग शिविर के दौरान योगनिष्ठ सत्यपाल वत्स ने साधकों को भिन्न-भिन्न आसन कराए। उन्होंने भ्रामरी प्राणायाम को सिखाते हुए उपस्थित साधकों से कहा कि प्रतिस्पर्धा के दौर में हर व्यक्ति को अपने काम के अलावा भविष्य की योजनाओं का अतिरिक्त दबाव रहता है। इस तनाव व कुंठा से छुटकारा पाने में भ्रामरी प्राणायाम काफी फायदेमंद रहता है। इस प्राणा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 01:00 AM (IST)
        

डॉक्टर ने नब्ज देखते ही कर दिया मृत घोषित

जागरण संवाददाता, रोहतक : हमलावरों की गोलियों का शिकार सगे भाइयों को परिजन बुधवार रात लहूलुहान हालत में पीजीआइएमएस लेकर पहुंचे। यहां चिकित्सकों ने दोनों भाइयों की नब्ज देखते ही मृत घोषित कर दिया। भाइयों को लेकर पहुंचे परिजनों के चेहरे पर खौफ साफ दिखाई दे रहा था और वह वारदात के संबंध में कोई जानकारी नहीं दे पाए। झज्जर पुलिस भी पीजीआइएमएस पहुंची और मृतकों के साथ आए परिजनों से पूछताछ करने लगी। परिज... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 01:00 AM (IST)
        

बादली में सबसे ज्यादा घमासान

शैलेंद्र गौतम, झज्जर दिल्ली से सटे इस जिले में चारों सीटें प्रतिष्ठा का सवाल बन रही हैं, क्योंकि इसे सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा का अपना इलाका माना जाता है तो सांसद दीपेंद्र सिंह की कर्मस्थली। रोहतक लोकसभा क्षेत्र में हुए विकास को लेकर सारे हरियाणा में कांग्रेसियों के बीच हाल में आलोचना का विषय बने रहे हैं। उनकी पूरी कोशिश होगी कि जिले की चारों विधानसभा सीटों झज्जर, बहादुरगढ़, बादली और बेरी पर जीत... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 01:00 AM (IST)
        

महिला से चैन झपटी, भीड़ ने एक युवक को पकड़ा

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : शहर के रेलवे रोड पर बुधवार को एक महिला के गले से बाइक सवार तीन युवकों ने सोने की चेन झपट ली। बाद में भीड़ ने एक को काबू कर लिया। जबकि दो भागने में कामयाब रहे। बराही रोड निवासी प्रोमिला अपनी भाभी मुनेश के साथ रेलवे रोड पर खरीददारी के लिए आई थी। जब वह वापस घर लौट रही थी तो बाइक पर सवार होकर आए तीन युवकों ने उसके गले से चेन झपट ली। जैसे ही उसको चेन टूटने का आभास हुआ तो म... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 01:00 AM (IST)
        

सरेआम में बन रहे अवैध हथियार

जागरण संवाददाता, झज्जर : गोलियां दागने का काम एक तरह से फैशन सा बनता जा रहा है। लेकिन यह भी एक बड़ा सवाल है कि आखिर बदमाशों को ये हथियार कहां से मिल रहे हैं। हालांकि झज्जर में हथियारों का जुगाड़ करना आसान नहीं। बेरी का बहराणा गांव इस मामले में उनके लिए काफी मुफीद है। पुलिस कई दफा रेड करके यहां पर धावा बोल चुकी है। हथियार बनाने का तामझाम भी मिला है लेकिन इस काम पर रोक आज तक नहीं लग सकी है। पुलिस गांव... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 01:00 AM (IST)
        

दो सगे भाईयों को गोलियों से भूना

जागरण संवाददाता, झज्जर : नेशनल हाईवे 71ए पर स्थित माछरौली गांव में बुधवार की शाम को दीवार में जंगला लगाने को लेकर ताऊ के लड़के ने अपने साथियों के साथ मिलकर अपने ही चाचा के दो लड़कों को गोलियों से भून डाला। दोनों को रोहतक पीजीआइ ले जाया जा रहा था, इसी दौरान रास्ते में दोनों ने ही दम तोड़ दिया। पीजीआइ में पहुंचते ही चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। एक व्यक्ति को सात तो दूसरे को चार गोलियां लगी ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 01:00 AM (IST)
        

बादली से हाथ लगे श्रीकिशन हत्याकांड के दो आरोपी

जागरण संवाददाता, झज्जार : नगर पालिका के पूर्व उप प्रधान श्रीकिशन की हत्या के मामले में पुलिस ने उसके दो भतीजों को गिरफ्तार किया था। बुधवार को दो आरोपी संदीप और राहुल को गिरफ्तार कर लिया गया। दोनों को बादली इलाके से काबू किया गया। बुधवार को अदालत में पेशी के बाद उन्हें एक दिन के पुलिस रिमांड पर भेजा गया है। उधर पहले गिरफ्तार किए गए रविंदर उर्फ छोटू और तरुण को अदालत में पुलिस रिमांड खत्म होने पर पेश... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 01:00 AM (IST)
        

हिंदी कविता पाठ के विजेताओं को किया सम्मानित

जागरण संवाददाता, झज्जर : हसनपुर गांव स्थित एमआर स्कूल में बुधवार को हिंदी कविता पाठ के विजेता प्रतिभागियों को पुरस्कार प्रदान कर सम्मानित के साथ ही कार्यक्रम संपन्न हुआ। प्राचार्या इंदु चौधरी ने बताया कि हिंदी कविता पाठ प्रतियोगिता में प्राइमरी विंग से पहली कक्षा में अदिती, दूसरा में रश्मि, तीसरी कक्षा में सोनल को पहला स्थान मिला। जबकि दूसरी कक्षा की हिमांशी, चौथी की सोलानी व पांचवी के विकास को... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 01:00 AM (IST)
        

पुराने सर्वे के आधार पर मिले ऑटो मार्केट में दुकानें : दलाल

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : भारतीय जनता पार्टी की प्रदेश कार्यकारिणी के सदस्य रमेश दलाल ने शहर के सेक्टर-12 में प्रस्तावित आटो मार्केट में पुराने सर्वे के मुताबिक दुकानों के लिए जगह देने की वकालत की है। उनका कहना है कि काग्रेसियों को किसी भी तरह की राजनीति से बचना चाहिए। बुधवार को प्रेस वार्ता में दलाल ने कहा कि स्थानीय विधायक आटो मार्केट में दुकानों की जगह अलाट करने के मामले में नाजायज सियासत ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 01:00 AM (IST)
        

ज्योतिबा राव फूले के नाम पर हुई सड़क

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : महान समाज सुधारक महात्मा ज्योतिबा राव फूले के नाम पर वार्ड 14 की सैनीपुरा की सड़क का नामकरण किया गया है। इसके लिए सैनी समाज के लोगों ने नगर परिषद चेयरमैन रवि खत्री व पार्षद जसबीर सैनी का आभार जताया है। समाज के लोगों ने खुशी जाहिर करते हुए कहा कि यह माग सैनी समाज काफी समय से नगर परिषद व सरकार से कर रहा था। सैनीपुरा सड़क का नामकरण का शिलान्यास करते हुए नगर परिषद के चेयरम... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 01:00 AM (IST)
        

श्रमिक कल्याणकारी योजनाओं का लाभ उठाएं : उपायुक्त

जागरण संवाददाता, झज्जार : उपायुक्त डॉ. चंद्रशेखर ने बताया कि हरियाणा सरकार की तरफ से चलाई जा रही जनकल्याणकारी नीतिया का जिले के श्रमिकों को ज्यादा से ज्यादा लाभ उठाना चाहिए। हरियाणा सरकार और श्रम कल्याण बोर्ड की योजनाओं का लाभ लेने के लिए श्रमिकों को श्रम विभाग में अपना पंजीकरण करवाना जरूरी है। श्रम विभाग द्वारा श्रमिक पंजीकरण का कार्य निरतर किया जा रहा है। डॉ. चंद्रशेखर ने श्रम विभाग के माध्य... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 01:00 AM (IST)
        

हाईटेशन तारों को लेकर राजनीति गलत : चेयरमैन

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ हाईटेशन तारों के मुद्दे पर विरोधियों पर पलटवार करते हुए नगर परिषद चेयरमैन रवि खत्री ने कहा कि शहर की आबादी वाले क्षेत्र से हाईटेशन तार हटवाने को लेकर सासद दीपेंद्र सिंह हुड्डा और विधायक राजेंद्र सिंह जून पूरी गंभीरता से प्रयास कर रहे है। चेयरमैन ने कहा कि विधायक जून स्वयं हाईटेशन तारों की फाइल लेकर चंडीगढ़ गए हुए है। तार हटाने को लेकर कुछ लोग अपनी राजनीति चमकाने में ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 01:00 AM (IST)
        

शिवव्रत से होता है अहकार का विनाश-गोपालदास

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : शहर के बालाजी मंदिर में प्रवचन के दौरान महंत गोपालदास ने कहा कि सावन माह में शिव के व्रत करने से अहकार का विनाश होता है। एक ऐसा भी समय था जब अहंकार के वशीभूत होकर ब्रह्मा विष्णु दोनों में इस बात की होड़ लग गई थी कि उनमें बड़ा कौन है। दोनों ही स्वयं को बड़ा मानने की जिद पर अड़े थे। उनका विवाद इतना बढ़ा कि पृथ्वी पर प्रलय आने की आशंका उत्पन्न हो गई। यह देखकर व्याकुल हुए नार... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 06:18 PM (IST)
        

चौथे दिन बहाल हुआ रास्ता, मिली राहत

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : मेट्रो स्टेशन के कार्य के लिए तीन दिन से बंद रहे रोहतक और नजफगढ़ रोड का रास्ता चौथे दिन मंगलवार को खुला। इससे लोगों ने राहत की सास ली। दोनों मार्गो पर आवागमन सुचारु होने के बाद मंगलवार को जनजीवन पटरी पर लौटा। शहर के बस स्टैड के पास मेट्रो स्टेशन का कार्य चल रहा है। यहा पर कार्य के लिए शुक्रवार रात से ही नजफगढ़ और रोहतक रोड को बंद कर दिया गया था। पहले यह कार्य दो दिन ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 01:00 AM (IST)
        

नए संकल्प के साथ शुरू हुआ शैक्षणिक सत्र

फोटो 22जेएचआर109- जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : यहा के वैश्य आर्य कन्या महाविद्यालय में मंगलवार से नया शैक्षणिक सत्र शुरू हुआ। इस मौके पर हवन-यज्ञ किया गया। साथ ही छात्राओं को मेहनत व लग्न के साथ पढ़ने का संकल्प भी दिलाया गया। महाविद्यालय के प्रधान रामधन गुप्ता ने कहा कि क्रोध मनुष्य का सबसे बड़ा दुश्मन है। इसलिए इस पर नियंत्रण जरूरी है। वहीं प्राचार्या डॉ. राजवंती शर्मा ने कहा कि नारी शिक्षा के ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 01:00 AM (IST)
        

बरसात से मकान की छत गिरी

जागरण संवाददाता, झज्जार : शहर के बेरी गेट के पास शिव कालोनी में एक बड़ा हादसा उस समय टल गया जब एक मकान की छत वर्षा के दौरान जोरदार धमाके के साथ गिर गई। जिस समय मकान की छत गिरी तो मकान मालिक शीश राम की पत्‍‌नी पिंकी, पुत्री वंशिका व पुत्र विनित कमरे से मात्र दो मिनट पहले ही बाहर आए थे। शिव कालोनी निवासी शीशराम ने बताया कि उसके कमरे की छत ईटों से बनी थी और उस पर मिट्टी भी डाली हुई थी। वर्षा में छत स... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 01:00 AM (IST)
        

अवैध हथियारों समेत दो गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : अपराध शाखा पुलिस ने दो युवकों को अलग-अलग स्थानों से अवैध हथियारों समेत गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने उनके खिलाफ शस्त्र अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया है। जानकारी के अनुसार अपराध शाखा पुलिस को सूचना मिली कि एक व्यक्ति संदेहास्पद स्थिति में सेक्टर-6 बहादुरगढ़ में घूम रहा है। इस पर पुलिस यहा पहुची और युवक को हिरासत में लिया। इसके बाद उसकी तलाशी ली गई। तलाशी में उसके पास... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 01:00 AM (IST)
        

धूमधाम से मनाया मेरी धरती मेरा पर्व

झज्जर : मंगलवार को मेरी धरती मेरा पर्व के तहत वृक्षारोपण नेहरू युवा केंद्र झज्जार की ओर से मेरी धरती मेरा पर्व कार्यक्रम के तहत पौधारोपण अभियन धूमधाम से मनाया गया। इसी के तहत गाव-गाव में पौधरोपण किया जा रहा है। इसके तहत गाव गुढ़ा, चमनपुरा, शेरिया, बेरी, दुजाना, मदाना व छारा में पौधरोपण किया गया। इसी के तहत मंगलवार को स्थानीय जहाआरा बाग स्टेडियम में भी पौधारोपण किया गया। नेहरू युवा केंद्र अध्यक्ष प... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 01:00 AM (IST)
        

दूषित पानी से फैलता है 'पीलिया'

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : बरसात के बाद मौसमी बीमारियों का खतरा बढ़ गया है। जगह-जगह जलभराव के कारण पेयजल के दूषित होने की संभावना कहीं ज्यादा है और प्रदूषित जल शरीर में पीलिया के रूप में गंभीर रोग पैदा करता है। ऐसी स्थिति में जरूरी है कि शुद्ध पानी इस्तेमाल किया जाए। बारिश के मौसम से कई बीमारियां भी चिपकी रहती हैं जो लापरवाही में मानव शरीर में प्रवेश कर जाती है। इन्हीं बीमारियों में से एक है पी... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 01:00 AM (IST)
        
(News from Jhajjar, Haryana)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें