Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 01,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

झज्जर

जागरण प्रभाव : सामान्य अस्पताल पहुंचे रेबिज से बचाव के टीके

जागरण संवाददाता, झज्जर : स्वास्थ्य विभाग ने जिला सामान्य अस्पताल में रेबिज के बचाव के लिए लगाए जाने वाले टीके उपलब्ध करवा दिए हैं। कुत्ते व बंदर आदि के काटने से घायल हुए लोगों ने राहत की सांस ली है। इससे पहले दैनिक जागरण ने 28 मार्च को सामान्य अस्पताल में नहीं रेबिज के टीके शीर्षक से प्रकाशित कर अस्पताल की व्यवस्था को दर्शाया था। गौरतलब है कि सामान्य अस्पताल में 25 मार्च को रेबिज बचाव के टीके ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Apr 2015 01:08 AM (IST)
        

अब आधार से जुड़ेगा मतदाता क्रमांक

जागरण संवाददाता, झज्जर : जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त डॉ. अंशज सिंह ने कहा कि मतदाता क्रमांक को आधार संख्या से जोड़ने के लिए निर्वाचन विभाग की ओर से 12 अप्रैल को जिले के सभी मतदान केंद्रों पर विशेष शिविर लगाए जाएंगे। सभी विभागाध्यक्ष 10 अप्रैल तक इस बात की भी पुष्टि करेगे कि उनके विभाग से जुड़े अधिकारियों व कर्मचारियों ने सपरिवार मतदाता सूची में आधार नंबर लिंक करा लिया है। मतदाताओं को कार्यक... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Apr 2015 01:08 AM (IST)
        

अफसरों पर होगी सख्त कार्रवाई : विज

शैलेंद्र गौतम, झज्जर अपने बेलागपन के लिए मशहूर हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा है कि नेशनल अवॉर्ड हासिल करने के लिए गलत तथ्य पेश करने के मामले में संबंधित अधिकारी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। प्रदेश पहले से ही कम लड़कियां होने का दंश झेल रहा है। जिन लोगों पर लिंगअनुपात को दुरूस्त कराने की जिम्मेदारी है। वे गलत रिपोर्ट देकर सरकार को गलत तस्वीर दिखाएं तो ये सरासर अपराध है। मामले की ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Apr 2015 01:08 AM (IST)
        

सेवानिवृत हुए पुलिस कर्मचारियों को दी गई विदाई

जागरण संवाददाता, झज्जार : मंगलवार को जिला पुलिस में तैनात तीन पुलिस कर्मचारी अपनी सेवा अवधि पूर्ण होने पर सेवानिवृत हुए हैं। पुलिस अधीक्षक कार्यालय झज्जर मे आयोजित एक सादे समारोह में पुलिस अधीक्षक सुमित कुमार ने सेवानिवृत हुए इन तीनों पुलिस कर्मचारियों को सम्मान स्वरूप उपहार भेट किए। पुलिस अधीक्षक सुमित कुमार ने सेवानिवृत होने वाले तीनों पुलिस कर्मचारियों को शुभकामनाएं देते हुये उनके अच्छे स्वास... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Apr 2015 01:07 AM (IST)
        

लूट की योजना बनाते नौ आरोपियों का गिरोह काबू

जागरण संवाददाता, झज्जार : गुप्त सूचना के आधार पर जिला पुलिस की विशेष अनुसंधान शाखा की टीम ने कार्रवाई करते हुए एक गिरोह के मुखिया सहित नौ आरोपियों को दो अवैध हथियार व दो गाड़ियों सहित काबू किया है। यह सभी आरोपी यहा पर लूट की एक बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में थे। जिन्हे पहले ही काबू कर लिया गया। सोमवार की रात पुलिस की पकड़ में आए इन आरोपियों को बहु कनीना रोड पर पड़ने वाले बंदरों वाले गिरोह के न... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Apr 2015 01:07 AM (IST)
        

स्वर्ण पदक विजेताओं का हुआ सम्मान

जागरण संवाददाता, झज्जर : शहर स्थित जहांआरा खेल स्टेडियम में मंगलवार को राष्ट्रीय नेटबॉल प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक जीतने वाली टीमों का जोरदार सम्मान हुआ। जिला नेटबाल संघ महासचिव व टीम कोच सचिन कौशिक ने बताया कि दिल्ली स्थित रोहणी में 32वीं सीनियर वर्ग की नेटबॉल नेशनल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें प्रदेश की महिला व पुरूष वर्ग की टीमों ने अपनी प्रतिभा का लोहा मनवातें हुए स्वर्ण पदकों पर अप... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Apr 2015 01:06 AM (IST)
        

सब्जी मंडी की सफाई का हुआ टेंडर

जागरण संवाददाता, झज्जर : शहर की सब्जी मंडी की सफाई लिए टेंडर प्रक्रिया पूरी कर ली गई हैं। किसान भवन में स्थित मार्केट कमेटी के कार्यालय में एसडीएम आशिमा सांगवान के नेतृत्व में टेंडर के आवेदन खोले गए। इस बार शहर की सब्जी मंडी की सफाई के लिए हुए टेंडर पिछले साल के मुकाबले 2337 रुपये कम में छोड़ा गया है। वर्ष 2014-15 में 39,737 रुपये में दिया गया था, लेकिन इस बार सबसे कम रेट हिसार की फर्म ने 37400 र... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Apr 2015 01:06 AM (IST)
        

गुढ़ा गाव के नजदीक मृत मिला रेवाड़ी पुलिस का थानेदार

जागरण संवाददाता, झज्जार : रेवाड़ी के पुलिस अधीक्षक कार्यालय में तैनात एक थानेदार मंगलवार तड़के गुढ़ा गाव के नजदीक से गुजर रहे रेलवे ट्रैक पर मृत अवस्था में पाया गया। थानेदार की पहचान हनुमान सिंह के रुप में हुई है। जो कि ऑफिस के कार्य से चंडीगढ़ दो अन्य साथियों के साथ रेलगाड़ी में सवार होकर जा रहा था। बीच रास्ते में गुढ़ा गाव के नजदीक शौच आदि करने के दौरान हुए हादसे में उसकी मौत हुई है। इस संदर्भ में ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Apr 2015 01:05 AM (IST)
        

मौसम विभाग ने नहीं घटाई किसानों की चिंता

जागरण संवाददाता, झज्जर : मार्च के दूसरे पखवाड़े के आगाज के साथ शुरू हुई चिलचिलाती धूप व उमस भरी गर्मी ने आमजन को परेशान किया हुआ है। दो-तीन दिनों रूक-रुककर होना वाली हल्की बूंदाबांदी से सावन के दिनों जैसे नजारा बना रहा। मौसम विभाग भी भविष्यवाणी सप्ताह भर मौसम की उठापटक जारी रहने का संकेत दे रही है। पहली मार्च सौगात के रूप में मिली बरसात जल्द ही किसानों के लिए गले की फांस बन गई थी। झमाझम बरसात तक... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Apr 2015 01:04 AM (IST)
        

नहीं आए आयुक्त, धरी रह गई तैयारियां

जागरण संवाददाता, झज्जर : स्वास्थ्य विभाग के आयुक्त रामनिवास का झज्जर दौरा किन्हीं कारणों के चलते रद हो गया है। उन्होंने मंगलवार की शाम को सामान्य अस्पताल का दौरा करने के लिए कार्यक्रम निर्धारित हुआ था। लेकिन पंचकुला में होने वाली बैठकों को लेकर उनका मंगलवार का दौरा रद होने की बात कही जा रही है। हालांकि बुधवार को उनके झज्जर दौरे की संभावनाएं बताई जा रही हैं। आयुक्त के झज्जर दौरे को लेकर स्वास्थ्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Apr 2015 01:04 AM (IST)
        

सुखबीर बने बेरी शाखा के प्रधान

जासं, झज्जर : ऑल हरियाणा पीडब्ल्यूडी मेकेनिकल कर्मचारी यूनियन की बेरी शाखा में मंगलवार को हुए द्वीवार्षिक चुनाव में सुखबीर अहलावत को प्रधान चुना गया। नव चयनित शाखा प्रधान सुखबीर सिंह ने बताया कि बेरी के जलघर परिसर में द्विवार्षिक चुनाव प्रक्रिया प्रांतीय कार्यकारिणी उपमहासचिव कृष्ण कुमार व कोषाध्यक्ष उत्तम सिंह की देखरेख में संपन्न हुई। चुनाव आयोजन समिति ने बताया कि सर्वसम्मति से दो साल के लिए हुए... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Apr 2015 01:03 AM (IST)
        

पंचमनाथ मंदिर में सत्संग आज व भंडारा कल

संसू, बादली : बादली झज्जार रोड पर लगते बादली क्षेत्र के गाव खेडी व पाहसौर मोड के पास बाबा पंचम नाथ के शिव मंदिर में आज सत्संग व कल भंडारे का आयोजन किया जाएगा। कार्यक्रम के बारे में बताते हुए मंदिर पुजारी ने बताया कि हर साल अप्रैल माह की एक तारीख की रात्रि को सत्संग व कीर्तन किया जाता है व अगली सुबह विशाल भंडारे का आयोजन किया जाता है। जिसमें आस पास व दूर दराज के क्षेत्रों से भी आकर श्रद्धालु माथा ट... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Apr 2015 01:02 AM (IST)
        

नहर की सफाई का काम जोरों पर

संवाद सूत्र, बादली : गाव बादली व आस पास के कई गावों से होकर गुजरने वाली नहर की सफाई का काम जोरों से चल रहा है। सिंचाई विभाग की ओर से बेलदार सहित 20 कर्मी इस काम के लिए लगे हुए है। कर्मियों ने बताया कि वे साल भर इसी काम में लगे रहते है। माडौठी से लेकर मुण्डाखेड़ा तक 20 किलोमीटर व 400 मीटर तक लंबाई की नहर को साफ रखने के लिए साल भर पलटा मारने का काम किया जाता है। नहर के साथ साथ किनारों पर उगी हुई घास ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Apr 2015 01:02 AM (IST)
        

गेहूं खरीद के आदेश पर एजेंसियां फाइनल नहीं

जागरण संवाददाता, झज्जर : सरकार की तरफ से गेहूं की खरीद एक अप्रैल से करने के आदेश जारी किए हुए हैं। अभी तक जिले में गेहूं की खरीद के लिए एजेंसियां भी फाइनल नहीं हो पाई। इसके लिए बुधवार को रोहतक में लिंकेज प्लान को लेकर बैठक होगी। एरिया मैनेजर की अध्यक्षता में होने वाली बैठक में इस बात का फैसला होगा कि कौन सी एजेंसी किस मंडी में खरीद करेगी। जिले की अनाज मंडियों में गेहूं की खरीद खाद्य आपूर्ति एवं नि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Apr 2015 01:02 AM (IST)
        

मदाना में हुआ विदाई समारोह

जागरण संवाददाता, झज्जर : बेरी क्षेत्र के मदाना खुर्द गांव के राजकीय कन्या माध्यमिक विद्यालय में मंगलवार को विदाई समारोह का आयोजन किया। विद्यालय मुखिया निर्मली की अध्यक्षता में आयोजित कार्यक्रम का शुभारंभ मां सरस्वती के चित्र के समक्ष दीप जलाकर कार्यक्रम का आगाज किया गया। कार्यक्रम के दौरान विद्यार्थियों ने गीत, नृत्य व भाषण के माध्यम से अपनी छुपी हुई प्रतिभा का उजागर किया। कार्यक्रम के दौरान सात... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Apr 2015 01:01 AM (IST)
        

एक दिन के पुलिस रिमाड पर दलबीर मान

जागरण संवाददाता, झज्जार : करीब एक करोड़ रुपये की शराब तस्करी के मामले में जिला पुलिस की सीआइए के हत्थे चढ़े शराब व्यवसायी दलबीर मान को मंगलवार को अदालत में पेश किया गया। जहा से अदालत ने उन्हे एक दिन के पुलिस रिमांड पर सौंपा है। उम्मीद है कि रिमांड के दौरान पूछताछ में शराब तस्करी से जुड़े अन्य पहलूओं पर से भी परदा उठ सकता है। बहरहाल, दलबीर मान की गिरफ्तारी और उनकी पेशी को लेकर दिनभर चर्चाओं का माहौल ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Apr 2015 01:01 AM (IST)
        

दो दिन बाद फिर बारिश की संभावना

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : लगता है मौसम की बेरुखी आखिर तक किसानों का पीछा छोड़ने वाली नही है। पहले से ही प्रकृति की मार झेल चुके किसानों को अब मौसम की अनिश्चितता ने घेर रखा है। मंगलवार को भी बादल छाए रहे। दो दिन के बाद फिर से अगले तीन दिनों के लिए बारिश की संभावना बन रही है। एक दिन पहले हुई हल्की बरसात और ठडी हवा के कारण मंगलवार को भी तापमान कम रहा। इस दिन अधिकतम 29 और न्यूनतम 19 डिग्री दर्ज कि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Apr 2015 01:00 AM (IST)
        

शिविर में लोगों ने सीखी योग साधना

जासं, बहादुरगढ़ : शहर के आत्म शुद्धि आश्रम में सात दिनों से चल रहे निश्शुल्क बृहद यज्ञ एवं ध्यानयोग साधना शिविर संपन्न हुआ। इसमें साधकों को योग अभ्यास के साथ ही ध्यान साधना भी सिखाई गई। आचार्य राजहस मैत्रेय द्वारा ध्यान साधना का कुशलतापूर्वक प्रशिक्षण दिया गया। जबकि आसन प्राणायाम की विधि सतपाल वत्स द्वारा सिखाई गई। स्वामी धर्म मुनि के सानिध्य में स्वामी धर्मेश्वरानंद द्वारा पूर्णाहुति कराई गई। समा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 01:07 AM (IST)
        

पाच किमी के दायरे में आने वाले गावों पर नहीं लगेगा टोल

जागरण संवाददाता, झज्जार : डीघल गाव स्थित टोल प्लाजा के पाच किलोमीटर के क्षेत्र में आने वाले ग्रामीणों की ओर से टोल भुगतान किए जाने को लेकर बन रहा विवाद सोमवार को हुई एक बैठक के बाद समाप्त हो गया। फैसले के मुताबिक जो भी गाव पाच किलोमीटर के दायरे में आते है और यहा रहने वाले ग्रामीणों की गाड़ियों का रजिस्ट्रेशन भी स्थानीय है। वह लोग एसडीएम के यहा पहुचकर अपना पास बनवा सकते है। जिसके आधार पर उन्हे टोल... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 01:07 AM (IST)
        

निशक्तों को वितरित किए उपकरण

जागरण संवाददाता, झज्जार :जिला रेडक्रॉस सोसायटी की ओर से सोमवार को राजकीय बहुतकनीकी संस्थान में जिलेभर के निशक्तजनों को ट्राईसाइकिल, व्हील चेयर, कानों की मशीन और अन्य सहायक उपकरण वितरित किए गए। समारोह के दौरान डॉ. अंशज सिंह, उपायुक्त एवं अध्यक्ष जिला रेडक्र ॉस सोसायटी ने साल्हावास, मातनहेल, बेरी व झज्जार ब्लॉक के निशक्तों को ट्राईमोटरसाइकिल, व्हील चेयर, कानों की मशीन, कैलीपर और अन्य सहायक उपकरण प्र... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 01:06 AM (IST)
        
(News from Jhajjar, Haryana)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें