झज्जर

  • कर्नल की हादसे में मौत से गम में डूबा आसौदा गाव

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 01:04 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : दिल्ली-रोहतक रोड पर रोहद बाइपास के नजदीक हुए हादसे में सेना के एएससी विंग में तैनात कर्नल दिनेश कुमार दलाल की मौत हो गई। जबकि उनके चचेरा भाई जख्मी हो गया। घटना से कर्नल के पैतृक गाव आसौदा में मातम पसरा रहा। यहीं पर उनका सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया। पुलिस की टुकड़ी ने उन्हे अंतिम सलामी दी। सेना के अधिकारियों ने भी पहुचकर पुष्पचक्र अर्पित किए। जानकारी के अनुसार आसौ... और पढ़ें »

  • प्रधान सचिव देवेंद्र सिंह आज लगाएंगे खाचरौली में खुला दरबार

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 01:04 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, झज्जर : हरियाणा सरकार की पहल पर उद्योग एवं वाणिज्य विभाग प्रधान सचिव देवेंद्र सिंह खाचरौली गांव के राजकीय उच्च विद्यालय में 29 मई रविवार को सायं 7 बजे खुला दरबार लगाकर लोगों की समस्या सुनेंगे। प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि खुले दरबार में सभी विभागों के अधिकारी मौजूद रहेगे। प्रधान सचिव 30 मई सोमवार को सुबह 10 बजे राजकीय उच्च विद्यालय खाचरौली में अधिकारियों की बैठक लेगें। ... और पढ़ें »

  • खूब चमके विद्यार्थी, रग लगाई मेहनत

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 01:04 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, झज्जार : शनिवार को घोषित हुए सीबीएसइ दसवीं कक्षा के परिणामों में विद्यार्थियों की मेहनत खूब रग लाई है। उम्दा प्रदर्शन करते हुए ए1 ग्रेड के साथ उत्तीर्ण होने वाले विद्यार्थियों में छात्राओं ने इस दफा बाजी मारी है। बेहतरीन परीक्षा परिणाम के साथ जहा विद्यार्थियों की उम्मीदों को पंख लग गए है। वहीं प्राय: सभी स्कूलों ने बेहतरीन परीक्षा परिणाम घोषित होने का यहा पर दावा किया है। आरईड... और पढ़ें »

  • जिलाधीश ने नोटिस जारी कर चेताया

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 01:04 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, झज्जार : जिलाधीश अनिता यादव ने नोटिस जारी कर कहा है कि सूत्रों के हवाले से उनके संज्ञान में आया है कि रविवार, 29 मई को रोहतक जिले के सापला क्षेत्र तथा झच्जर के माडौठी गाव में खाप पंचायतों की ओर से पंचायत किए जाने की संभावना है। पंचायत आरक्षण आदोलन के दौरान दर्ज हुए मुकदमों एवं पुलिस द्वारा की जा रही गिरफ्तारी के विरोध में की जा रही है। जिलाधीश ने कहा कि उक्त प्रस्तावित पंचायत की... और पढ़ें »

  • जवाहर नवोदय विद्यालय कक्षा 9वीं की प्रवेश परीक्षा 19 जून को

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 01:04 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, झज्जर : जवाहर नवोदय विद्यालय में कक्षा 9वीं के सत्र 2016-17 रिक्त सीटों पर प्रवेश के लिए 19 जून को होगी। प्राचार्य ओमबीर ने जानकारी देते हुए बताया कि प्रवेश परीक्षा 19 जून को जवाहर नवोदय विद्यालय कलोई में आयोजित की जाएगी। जिन अभ्यर्थियों ने अपने प्रवेश पत्र प्राप्त नही किए है, वे जवाहर नवादेय विद्यालय कलोई से किसी भी कार्य दिवस पर प्राप्त कर सकते हैं। अप्रैल माह के दौरान होने ... और पढ़ें »

  • क्राइम बाच ने पकड़ा बदमाशों का गैंग, राजेश बवाना की हत्या का था इरादा

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 01:04 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : स्थानीय क्राइम बाच की टीम ने लूट की वारदात को अंजाम देने से पहले ही वाछित पाच बदमाशों के गैंग को अवैध हथियारों व छीनी गई गाड़ियों के साथ गिरफ्तार कर लिया। पकडे़ गए बदमाश दिल्ली के राजेश बवाना की हत्या के इरादे से गाड़ियों की लूट की कोशिश कर रहे थे। एन वक्त पर इन्हे दबोच लिया गया। उनसे कई मामलों का खुलासा हुआ है। क्राइम बाच बहादुरगढ़ के प्रभारी निरीक्षक सोनू मालिक ने... और पढ़ें »

  • दो बूंद जिंदगी की आज पीएंगे बच्चे

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 01:03 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : तीन दिवसीय पोलियो प्रतिरक्षण अभियान रविवार 29 मई से शुरू होगा। इसके लिए विभाग ने सभी तैयारिया पूरी कर ली है। अभियान से जुड़े पूरे अमले को ट्रेनिंग दी गई है। शनिवार को सभी टीमों को किट वितरित कर दी गई। अभियान में पहले दिन बूथों पर और अगले दो दिनों तक घर-घर जाकर बच्चों को दवा पिलाई जाएगी। शहरी क्षेत्र में 30 हजार बच्चों को पोलियो पिलाने का लक्ष्य रखा गया है। ग्रामीण क... और पढ़ें »

  • कराटे खिलाड़ियों ने जीती बेल्ट

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 01:03 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : शनिवार को लाइनपार स्थित कराटे प्रशिक्षण केंद्र में बेल्ट टेस्ट का आयोजन किया गया। इस दौरान कराटे खिलाड़ियों ने कलर बेल्ट और ब्लैक बेल्ट हासिल की। खिलाड़ियों का टेस्ट एशियाई खिलाड़ी सुनील राठी की ओर से लिया गया। प्रशिक्षण केंद्र के कोच रिंकू रंगा ने बताया की बेल्ट टेस्ट के दौरान खिलाड़ियों को कठिन परीक्षा से गुजरना पड़ा। बेल्ट टेस्ट में अमित, रितेश और खुशीराम ने बेजोड़ प्र... और पढ़ें »

  • जहर खाने से महिला की मौत

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 01:03 AM (IST)

    बहादुरगढ़ : शहर थाना क्षेत्र के कश्मीरी कॉलोनी में एक महिला की जहर खाने से मौत हो गई। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के बाद परिजनों के हवाले कर दिया। घटना को इत्तफाक मानकर कार्रवाई की गई है। जानकारी के अनुसार यहा के निवासी अनिल की पत्नी सुमन ने भूलवश घर में रखा जहरीला पदार्थ निगल लिया। इससे उसकी हालत बिगड़ गई। परिजन उसे लेकर निजी अस्पताल में पहुचे जहा इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया। इसके बाद पुलिस पहुच... और पढ़ें »

  • अफसरों ने हस्ताक्षर कर लिया जल बचाने का संकल्प

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 01:03 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : ऑर्गेनाइजेशन फॉर सोशल एण्ड कलचरल अवेयरनैस (ओस्का) द्वारा सरस्वती संगीत विद्यालय के सहयोग से जल बचाओ-कल बचाओ मुहिम के तहत हस्ताक्षर अभियान शुरू किया गया है। स्थानीय रेलवे स्टेशन पर इस अभियान में राजकीय रेलवे पुलिस और रेलवे विभाग के अधिकारी भी जुड़े। उन्होंने हस्ताक्षर करके जल बचाने का संकल्प लिया। राजकीय रेलवे पुलिस के थाना प्रबंधक रणबीर सिंह ने उपस्थित यात्रियों को... और पढ़ें »

  • अवैध हथियार समेत युवक गिरफ्तार

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 01:03 AM (IST)

    बहादुरगढ़ : स्थानीय पुलिस की एसओजी टीम ने एक युवक को अवैध हथियार समेत गिरफ्तार किया। उसके खिलाफ थाना सदर में शस्त्र अधिनियम के तहत केस दर्ज किया गया। एसओजी में कार्यरत मुख्य सिपाही योगेश कुमार की टीम जब बादली क्षेत्र में गश्त पर थी तो उन्हे सूचना मिली कि एक युवक अवैध हथियार लेकर घूम रहा है। इस पर पुलिस ने नाकाबंदी की और कुछ ही देर बाद उक्त युवक को शक के आधार पर दबोच लिया। बाद में उसकी तलाशी ली तो ... और पढ़ें »

  • दवाईयों का टोटा, अस्पताल बनें रेफरल सेंटर

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 01:03 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, झज्जर : सरकारी अस्पतालों की स्थापना आम लोगों को बेहतर चिकित्सा सुविधा मुहैया कराने के लिए की गई है लेकिन मरीजों को किस तरह की सुविधा मिल रही है इसका अंदाजा इस बात से ही लगाया जा सकता है कि अस्पताल में जरूरी दवाओं का भी स्टाक ही नहीं है। मरीजों को बाहर से दवाएं लेनी पड़ रही हैं। गर्मी व वर्षा के सीजन में अनेक प्रकार की बीमारियां पैर पसार रही हैं। ऐसे में जिला मुख्यालय पर बना 100 बे... और पढ़ें »

  • राजनीति में फंसाया जा रहा आपराधिक मामला : कसारिया

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 01:03 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : शहर के वार्ड 15 में नप चुनाव के दिन 22 मई को हुए झगड़े में घायल एडवोकेट महेंद्र कसारिया ने मामले को जानबूझकर राजनीति में फंसाने का आरोप लगाया है। उन्होंने पूर्व विधायक पर आरोप लगाते हुए कहा कि वे अपनी राजनीति चमकाने और आपराधिक केस से बचने की कोशिश कर रहे है। उधर, कसारिया के समर्थन में पूर्व पार्षद राजपाल शर्मा भी उतर आए है। शहर के निजी अस्पताल में भर्ती महेंद्र कसारि... और पढ़ें »

  • संगीत पार्टी में अभिभावक भी झूमे

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 01:03 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : आकाश इंटरनेशनल स्कूल में विद्यार्थियों और उनके अभिभावकों के लिए संगीत, नृत्य और स्वीमिंग पार्टी का आयोजन किया गया। इसमें बच्चों के साथ ही उनके अभिभावकों ने भी जमकर आनंद लिया। विद्यालय के निदेशक बलजिंदर शर्मा ने बताया कि विद्यालय में आजकल समर कैंप का आयोजन किया रहा है। शनिवार का दिन पूल पार्टी के रूप में मनाया गया। इसमें सभी अभिभावकों को आमंत्रित किया गया था। इसमें सभी... और पढ़ें »

  • अब पुलिस देगी आपको केस डिटेल जानने का मौका

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 01:03 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, झज्जार : केस दर्ज हो जाने के बाद प्रार्थी को कई दफा पता नहीं चल पाता है कि पुलिस की कार्रवाई क्या चल रही है। चल रही कार्रवाई में जाच किस हद तक जा पहुची है। सभी ऐसे पहलू जिनको लेकर प्रार्थी या पीड़ित पक्ष तसल्ली करना चाहता है कि उनके केस की जाच की गई शिकायत के मुताबिक ठीक चल रही है या नहीं। इन सभी दिक्कतों को महसूस करते हुए पुलिस की ओर से शनिवार को जिला में अभियान की शुरुआत की गई है... और पढ़ें »

  • अब नहीं हो सकेगी गड़बड़ी, ऑनलाइन होगा पीडीएस सिस्टम

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 01:03 AM (IST)

    मुकेश शर्मा, झज्जर सरकार की तरफ से राज्य में राशन वितरण प्रणाली को पूरी तरह से पारदर्शी बनाने के लिए पीडीएस (पब्लिक डिस्ट्रीब्यूशन सिस्टम) को आन लाइन करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। राज्य के सभी जिलों में आन लाइन सिस्टम के लिए कंप्यूटर भी भेज दिए गए हैं। खाद्य आपूर्ति विभाग के सभी सेंटरों पर कंप्यूटर सिस्टम लगा कर उन्हें इंटरनेट सिस्टम से जोड़ने का कार्य चल रहा है। सिस्टम को आन लाइन करने के लिए ... और पढ़ें »

  • भीषण आग में फुटवियर फैक्टरी हुई खाक, दो श्रमिक लापता

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 01:03 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : आधुनिक औद्योगिक क्षेत्र की एक फुटवियर फैक्टरी में शुक्रवार रात भीषण आग लग गई। शार्ट-सर्किट से हुई इस आगजनी में पूरी फैक्टरी जलकर खाक हो गई। करीब 18 घटे तक कई जिलों की दमकल गाड़ियों की मदद से फायर दस्ता आग बुझाने में जुटी रही। फिर भी यहा पर आग सुलगती रही। घटना के बाद से ही यहा पर कार्टून की सप्लाई देने आए दूसरी फैक्टरी के दो श्रमिक लापता है। उनकी तलाश की जा रही हैं, ... और पढ़ें »

  • पेंशनर्स बैंकों में जमा कराएं पीपीओ की कॉपी

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 01:03 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, झज्जर : हरियाणा सरकार के सभी सेवानिवृत पेंशनधारक कर्मचारियों को 31 मई तक अपने पेंशन पे आर्डर (पीपीओ) की कॉपी बैंक में जमा करवानी होगी। जिला खजाना अधिकारी ने यह जानकारी देते हुए बताया कि प्रदेश सरकार ने सभी पेंशनधारकों के रिकार्ड को आनलाइन करने का निर्णय लिया है। प्रदेश के सभी पेंशनधारक सेवानिवृत कर्मचारी अपने पीपीओ की कॉपी जिस बैंक की शाखा से पेंशन प्राप्त कर रहे है, उसी बैंक में ... और पढ़ें »

  • आर्य नगर में सेमिनार आज

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 01:03 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, झज्जर : रविवार को शहर के आर्यनगर स्थित शांति निकेतन स्कूल में सूचना का अधिकार दीक्षा व दशा विषय पर एक सेमिनार का आयोजन किया जा रहा है। सेमिनार में प्रदेश तथा बाहर से कई कार्यकर्ता भाग लेंगे और सूचना के अधिकार के प्रति अपने विचार विमर्श पर मंथन करेंगे। सेमिनार में लगभग दस वर्षों की उपलब्धि, आरटीआइ सुरक्षा संबंधित मुद्दों पर कार्यकर्ताओं के साथ परिचर्चा होगी। सेमिनार में सूचना के अ... और पढ़ें »

  • दसवीं का परिणाम देख खुशी से झूमे विद्यार्थी

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 01:03 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की ओर से घोषित दसवीं कक्षा के परीक्षा परिणाम में यहा के स्कूलों का उत्कृष्ट प्रदर्शन रहा। काफी संख्या में बच्चों ने 10 सीजीपीए हासिल करके परिवार और स्कूल का नाम रोशन किया। पीडीएम पब्लिक स्कूल के 15 छात्रों ने सीजीपीए-10 ग्रेड हासिल किया। वहीं 37 छात्रों ने सीजीपीए-9 ग्रेड से अधिक अंक हासिल कर मेरिट सूची में अपना नाम दर्ज कराया है। आस... और पढ़ें »

(News from Jhajjar, Haryana)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें