1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

झज्जर

गले की फांस बने सरकार के निर्देश

जागरण संवाददाता, झज्जर : शुक्रवार को माजरा गाव की मंडी में भी गेहूं खरीद को लेकर आए सरकार के नए आदेशों का किसानों ने विरोध किया। यहां मंडी में बिक्री बंद रही। आढ़तियों की शह पर किसानों ने मंडी के सामने सड़क पर अपनी ट्रैक्टर-ट्राली खड़ी कर जाम लगा दिया। वहीं जिले की आठ मंडियों में से शुक्रवार को छह मंडियों में खरीद बंद हो चुकी है। जिला प्रशासन के अधिकारी मंडियों में पहुंच कर खरीद का कार्य बंद हो चुका... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 01:04 AM (IST)
        

निलंबित सरपंच धोला से फासला मिटाने के लिए जुटी कई टीमें

जागरण संवाददाता, झज्जार : पुलिस की पकड़ में आने के बाद फरार हुए प्रदीप उर्फ धोला को काबू करने के लिए पुलिस की टीमें बड़ी सरगर्मी से जुटी है। पुलिस ने धोला को फरार होने में मदद करने से जुड़े मामले में भी 20 लोगों को आरोपी ठहराते हुए उनके खिलाफ मामला दर्ज किया था। जिसमें से तीन लोग गिरफ्तार किए जा चुके है। धोला सहित शेष बचे आरोपी पुलिस की पकड़ में आए। इसके लिए पुलिस के स्तर पर पूरा दबाव बनाया जा रहा है।... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 01:04 AM (IST)
        

फसलों के अवशेष न जलाएं किसान : एसडीएम

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : स्थानीय एसडीएम अमरदीप जैन ने किसानों से फसलों के अवशेष न जलाने का आह्वान करते हुए कहा कि इससे खेतों में खड़ी दूसरी फसलों को आग से नुकसान होने का खतरा बना रहता है। साथ ही पर्यावरण में असंतुलन, तापमान में बढ़ोतरी और खेत की मिट्टी की उर्वरा शक्ति भी कम हो जाती है। फसलों के अवशेष खेतों में जलाना कानून का उल्लंघन है। एसडीएम ने बताया कि उपमंडल कृषि विभाग किसानों को जागरूक ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 01:03 AM (IST)
        

जीएवी शिक्षण संस्थान का वार्षिक उत्सव आज

जागरण संवाददाता, झज्जर : जिला मुख्यालय के अंतिम छोर प बसे पाटौदा गांव स्थित जीएवी समूह संस्थान का वार्षिकोत्सव 18 अप्रैल को धूमधाम से मनाया जाएगा। जीएवी पॉलीटेक्निक के प्राचार्य रिवेश गर्ग ने बताया कि जीएवी पब्लिक स्कूल, जीएवी पॉलीटेक्निक व जीएवी डिग्री कॉलेज की ओर से मनाये जा रहे इस वार्षिकोत्सव में एडीजी डॉ. आरसी मिश्रा मुख्यातिथि के रूप में उपस्थित रहेगे। इसके अलावा नेशनल टीचर अवार्डी डॉ. डी... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 01:03 AM (IST)
        

विभागों में तालमेल की कमी से करोड़ो रुपये बर्बाद

जागरण संवाददाता, झज्जर : आप उखाड़ों हमें तो काम मिलेगा इसी तर्ज पर शहर के विकास के लिए तो करोड़ो रुपये खर्च किए जा चुके हैं। विभागीय तालमेल की कमी होने के चलते हो रहे विकास कार्यो से आमजन जरूर परेशान है लेकिन खुदाई अभियान के दौरान के टूटने वाली पेयजल लाइन व कटती जा रही टेलिफोन की केबलों को दुरूस्त करने वाले विभागीय व ठेकेदारों के कारिंदों को जरूर काम मिल रहा है। लोकसभा चुनाव की सुगबुगाहट के साथ ह... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 01:02 AM (IST)
        

आग लगने से खेत में खड़ी गेहू की फसल जली

संवाद सूत्र, बादली : आग लगने के कारण बादली के एक किसान की खेत में खड़ी गेहू की फसल जलकर स्वाह हो गई। जिसके कारण किसान को हजारों का नुकसान हुआ है। कड़ी मशक्कत के बाद फायर ब्रिगेड की दो गाड़ियों ने आग पर काबू पाया मगर जब तक करीब तीन एकड़ में खड़ी गेहू की फसल पूरी तरह से जल चुकी थी। आग लगने के कारणों का पता नहीं चल सका है मगर अनुमान लगाया जा रहा है कि आग खेतों से गुजर रही बिजली की तारों से निकली चिंगारी स... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 01:01 AM (IST)
        

अंधेरे मोड़ पर आ खड़ी पुलिस

शैलेंद्र गौतम, झज्जर सप्ताह पहले की बात है। पुलिस बेहद खुश दिखाई दे रही थी। भाजपा के विधायकों को ठगने वाले व्यक्ति का असली पता पुलिस को उसके सर्विस टैक्स नंबर से मिल गया था। लग रहा था मानो अब ये केस अंजाम तक पहुंचने ही वाला है लेकिन आज पुलिस एक दोराहे पर आ खड़ी हुई है। उसके लिए केस को सुलझाना अब असंभव हो चुका है। पुलिस को सर्विस टैक्स नंबर से बिहार का जो नया पता ठिकाना हाथ लगा था उसकी सिरे से प... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 01:01 AM (IST)
        

कई कालोनियों में आ रहा दूषित पानी, विभाग उदासीन

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : शहर में पीने के पानी की जगह लोगों को बीमारी मिल रही है। किसी एक या दो नहीं बल्कि अधिकतर वार्डो में गंदा पेयजल आ रहा है। ऐसे में लोगों को खरीदकर पानी पीना पड़ रहा है। जनप्रतिनिधि या अधिकारी भले ही गंभीर नजर आए, मगर इसका कोई भी नतीजा नही निकल रहा है। शहर की नई बस्ती, आर्य नगर, विजय नगर, मजीद मुहल्ला, बैंक कालोनी, लाइनपार, प्रीत विहार, भगत सिंह कालोनी में कई दिनों से दूष... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 01:01 AM (IST)
        

इनेलो ने प्रदर्शन कर जताया विरोध

जागरण संवाददाता, झज्जर : इडियन नेशनल लोकदल पार्टी की जिला मुख्यालय पर स्वामीनाथन रिपोर्ट लागू करने, खराब हुई फसल का 25 हजार मुआवजा देने, भूमि अधिग्रहण बिल वापिस लेने, अनाज की खरीद करने बारे व खरीद पर 300 रुपये बोनस देने बारे विरोध प्रदर्शन जिलाध्यक्ष कर्मबीर राठी के नेतृत्व में किया गया। उपस्थित कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए जिलाध्यक्ष ने कहा कि आज प्रदेश सरकार किसानों के हितों से खिलवाड़ कर रही... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 01:00 AM (IST)
        

अब मौसम साफ रहेगा, गर्म हवाएं चलेंगी

जागरण संवाददाता, झज्जर : पिछले कई दिनों से हो रही बूंदाबांदी के बाद अब मौसम विभाग ने अनुमान लगाया है कि हवा का रूख बदलने व लू के साथ तेज हवाएं शुरू होने की उम्मीद हैं। मौसम साफ रहेगा। शुक्रवार को न्यूनतम 22 व अधिकतम 36 डिग्री तक दर्ज किया गया। अगले कई दिनों तक मौसम साफ रहने व तेज हवाएं चलने का अनुमान है। पूर्वा हवा चलने के कारण हो रही बूंदाबांदी को लेकर किसान कई दिनों से चिंतित थे, शुक्रवार को हव... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 05:43 PM (IST)
        

सुर्खपुर, भदानी, भदाना व कैमलगढ़ में खुला दरबार 21 को

जागरण संवाददाता, झज्जर : विकास कार्यो की समीक्षा एवं आम जनता की समस्याओं को सुनने के लिए 21 अप्रैल को गाव सुर्खपुर, भदानी, भदाना व कैमलगढ़ में खुला दरबार लगाया जाएगा। प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि मंगलवार, 21 अप्रैल को दोपहर ढाई बजे गाव सुर्खपुर में, सांय 3 बजे गाव भदानी, साढ़े तीन बजे गाव भदाना व 4 बजे गाव कैमलगढ़ में उपायुक्त डॉ. अंशज सिंह की अध्यक्षता में विकास कार्यो की समीक्षा होगी तथ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 05:14 PM (IST)
        

ऊंटलौधा की सरपंच निलंबित

जागरण संवाददाता, झज्जर : जिला मजिस्ट्रेट एवं उपायुक्त डॉ. अंशज सिंह ने हरियाणा पंचायती राज अधिनियम, 1994 की धारा 51(1)में निहित शक्तियों का प्रयोग करते हुए ग्राम पंचायत ऊंटलौधा की सरपंच संतोष देवी को पद से निलंबित कर दिया। निलंबित सरपंच को निलंबन के साथ जिला मजिस्ट्रेट ने इसी अधिनियम की धारा 51(2) में निहित शक्तियों का प्रयोग करते हुए ग्राम पंचायत की कार्यवाही में भाग लेने पर रोक लगा दी। डॉ. अंशज... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 05:11 PM (IST)
        

अवैध हथियार सहित एक युवक काबू

बहादुरगढ़ : थाना सदर बहादुरगढ़ पुलिस द्वारा गुप्त सूचना के आधार पर एक युवक को अवैध हथियार सहित काबू किया गया है। थाना प्रभारी बिजेंद्र सिंह ने बताया कि वह अपनी टीम के साथ गश्त पर थे। इसी बीच गुप्त सूचना के आधार पर गाव आसौदा में संदेह पर एक युवक को रोक कर उसकी तलाशी ली गई तो उसके कब्जे से 315 बोर का एक देशी पिस्तौल बरामद किया गया। आरोपी का नाम मोहित है। वह गाव बराही का रहने वाला है। उसके खिलाफ थान... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 01:06 AM (IST)
        

किसानों के अरमानों पर फिर गरजे इंद्रदेव

जागरण संवाददाता, झज्जर : मौसम विभाग की जिले में बरसात न होने की भविष्यवाणी को नकारते हुए और बुजुर्गो के पूर्व हवाओं की दखल से बरसात होने के अनुभव अनुसार बृहस्पतिवार को कुछ स्थानों पर इंद्रदेव एक फिर किसानों के अरमानों पर बरसे। कई दिनों से मौसम विभाग के पूर्वानुमान अनुसार निकट भविष्य में बरसात न होने का दम भरा जा रहा था। एक मार्च को पकाई के मुकाम की ओर अग्रसर हुई फसल पर झमाझम बरसात कहर बनकर टूटी।... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 01:05 AM (IST)
        

सीआइडी में तैनात पुलिसकर्मी पर लगा घर में घुसकर बदतमीजी करने का आरोप

जागरण संवाददाता, झज्जार : शहर के कच्चा बेरी रोड पर स्थित एक मकान में रहने वाली महिला ने जिला मुख्यालय स्थित सीआइडी की शाखा में तैनात एक पुलिसकर्मी पर घर में घुसकर बदतमीजी करने का आरोप लगाया है। आरोप है कि बुरी नीयत रखते हुए यह पुलिसकर्मी पहले तो जबरन उसके घर में घुस आया। फिर उसके साथ छेड़खानी करने लगा। विरोध किए जाने की सूरत में जब उसने पड़ोसियों को वहा बुलाया तो वह उसके घर से उठकर चला गया। पीड़ित ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 01:05 AM (IST)
        

मानसून से पहले पूरी हो ड्रेन-सीवरेज व नालों की सफाई

जागरण संवाददाता, झज्जर : उपायुक्त डॉ. अंशज सिंह ने कहा कि मानसून आने से पहले जिले के सीवरेज सिस्टम, नालों, ड्रेनों व नहरों की सफाई होनी चाहिए। झज्जार व बहादुरगढ़ में जलभराव वाले क्षेत्रों में पानी निकासी के लिए स्थाई तौर पर पंप सेट लगाए जाए। उपायुक्त ने यह निर्देश बाढ़ राहत इंतजामों की समीक्षा करने के लिए बृहस्पतिवार की सायं कैंप कार्यालय में अधिकारियों की बैठक में कही। उपायुक्त ने आज बुलाई विशेष... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 01:05 AM (IST)
        

बरहाना व बादली के सरपंचों की जांच शुरू

झज्जर : जिला मजिस्ट्रेट एवं उपायुक्त डॉ. अंशज सिंह ने हरियाणा पंचायती राज अधिनियम, 1994 की धारा 51(1)(ए) में निहित शक्तियों का प्रयोग करते हुए ग्राम पंचायत बादली व बरहाना के सरपंचों को पद से निलंबित कर दिया। सरपंचों को निलंबन के साथ जिला मजिस्ट्रेट ने इसी अधिनियम की धारा 51(2) में निहित शक्तियों का प्रयोग करते हुए ग्राम पंचायत की कार्रवाई में भाग लेने पर रोक लगा दी। डॉ. अंशज सिंह ने ग्राम पंचायत ब... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 01:05 AM (IST)
        

नहर ओवरफ्लो होने से खेतों में भरा पानी

संवाद सूत्र, बादली : क्षेत्र से गुजर रही नहर के बीती रात ओवरफ्लो होने से खेतो में पानी भर गया। गुभाना गाव में कई एकड़ जमीन में पानी भर गया जिससे खेतों मे कटी हुई गेहू व सरसों में पानी भरने से किसानों को काफी नुकसान हुआ। किसानों ने नहर का जल स्तर कम करने, नहरों की सफाई करने और खराब फसल का मुआवजा दिए जाने की माग की है। बीती रात क्षेत्र से गुजर रही कृषि नहर में पानी आ गया। पानी का बहाव तेज और पानी ज्य... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 01:05 AM (IST)
        

कलीराम बने कुश्ती संघ संरक्षक

जागरण संवाददाता, झज्जर : सामाजिक व धार्मिक संगठन में वर्चस्व को लेकर आपसी खींचतान व मारा मारी तो देखी जाती है, वहीं जिला कुश्ती संघ ने लीक से हटकर सर्व सहमति से पहलवान कलीराम को संरक्षक चुनकर एक मिसाल पेश की। 32 अखाड़ों के कोच व चुनाव को शांतिपूर्वक तरीके से कराने वाले हरियाणा कुश्ती संघ से देवेंद्र दलाल, कोच जयबीर व धर्मबीर प्रधान आदि कुश्ती प्रेमियों का आभार नव चयनित जिला कुश्ती संघ संरक्षक कली... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 01:05 AM (IST)
        

ऐ भाई जरा देख के चलो बड़े गड्ढे हैं इन राहों में

जागरण संवाददाता, झज्जर : ऐ भाई जरा देख के चलो, आगे ही नहीं पीछे भी, दाएं ही नहीं बाएं भी, बड़े गड्ढे है झज्जर की राहों में। झज्जर शहर की सड़कों के हालात आज से वर्षो पूर्व भी ऐसे ही थे और जिला बनने के बाद ही करीब साढे़ 17 साल बाद भी ऐसी ही हालत है। यहां की सड़कों के हालात कभी सुधरते हैं तो कुछ दिन बाद ही उनकों किसी न किसी विकास कार्य के नाम पर उखाड़ दिया जाता हैं। अभी शहर के लोगों को कई माह तक परेशा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 01:05 AM (IST)
        
(News from Jhajjar, Haryana)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें