Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
January 31,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

झज्जर

पुलिस ने काटे 70 वाहनों के चालान

जागरण संवाददाता, झज्जर : शहर में सड़क सुरक्षा नियमों की धज्जियां उड़ाने वाले वाहन चालकों पर शिकंजा कसने के लिए यातायात पुलिस ने चालान काटो अभियान चलाया। वहीं 20 स्कूल बसों की भी जांच की। पुलिस ने चार स्कूल वैनों के भी चालान काटे हैं। इनके अलावा शहर में यातायात पुलिस की टीमों ने करीब 70 वाहन चालकों के चालान काटे हैं। शहर के अंबेडकर चौक, सिलानी गेट चौक, दिल्ली गेट, तलाव बाईपास चौक, रेवाड़ी रोड, छिका... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 08:50 PM (IST)
        

पुलिस ने पकडे़ 60 गैस सिलेंडर

जागरण संवाददाता, झज्जर : पुलिस की झज्जर अपराध शाखा ने गुप्त सूचना केआधार पर की कालाबाजारी के लिए ले जाए जा रहे 60 गैस सिलेंडर गाड़ी सहित काबू किए हैं। अपराध शाखा की एक टीम झज्जर बाईपास तलाव रोड पर गश्त पर थी। टीम को गुप्त सूचना मिली कि रोहतक जिले बालन्द गांव निवासी नारायण सिंह अपनी गाड़ी सहित काला बाजारी के लिए गैस सिलेंडर भरकर दादरी की तरफ से आएगा और गुड़गांव लेकर जाएगा। जिस पर अपराध शाखा टीम ने ना... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 08:45 PM (IST)
        

गोयला कला से लापता युवक का शव मिला

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : थाना सदर क्षेत्र के गाव गोयला कला से एक सप्ताह से लापता युवक राजेश का शव शनिवार को एनसीआर माइनर में मिला। पुलिस ने खेड़ी जट्ट के नजदीक से शव बरामद किया है। पोस्टमार्टम के लिए सामान्य अस्पताल झज्जार में शव को भेजा गया है। युवक किसी हादसे का शिकार हुआ है या फिर उसकी हत्या हुई इस पर अभी स्थिति स्पष्ट नहीं हो सकी है। माइनर में शव की सूचना पाकर बादली चौकी व झज्जार से पुलिस ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 08:43 PM (IST)
        

दुर्घटना में सुरक्षा गार्ड की मौत

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : ड्यूटी करके घर वापस लौट रहे एक सुरक्षा गार्ड की शुक्रवार की रात सड़क दुर्घटना में मौत हो गई। सूचना मिलने पर आसौदा चौकी पुलिस मौके पर पहुची और शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा। बाइक चालक के खिलाफ केस दर्ज कर कार्रवाई की है। जानकारी के अनुसार दहकोरा निवासी कर्मबीर (38) दिल्ली में सिक्योरिटी गार्ड के तौर पर कार्य करता था। शुक्रवार की रात को करीब दस बजे ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 08:41 PM (IST)
        

बराही व सौलधा में पहुची जन चेतना यात्रा

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : प्रजापिता ब्रह्मकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय की ओर से चलाई गई जन चेतना यात्रा शनिवार को गाव बामनौली, बराही व सौलधा आदि गावों में पहुची। ग्रामीणों को बुराइया त्यागने व बेटियों को शिक्षित करने के लिए प्रेरित किया गया। नशा, दहेज हत्या, कन्या भ्रूण हत्या जैसी सामाजिक बुराइयों के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए विश्वविद्यालय बहादुरगढ़ की ओर से जन चेतना यात्रा चलाई जा रह... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 08:40 PM (IST)
        

सट्टा खाईवाली करते दो काबू

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : थाना लाइनपार बहादुरगढ़ द्वारा सार्वजनिक स्थान पर सट्टा खाईवाली करते दो आरोपियों को काबू करने में सफलता हासिल हुई है। प्रवक्ता ने बताया कि पुलिस अधीक्षक राजेश दुग्गल द्वारा आपराधिक गतिविधियों की रोकथाम तथा अपराधियों की धरपकड़ के कड़े निर्देशों के तहत कार्यवाही करते हुये पुलिस द्वारा गुप्त सुचना के आधार पर संडे बाजार छोटूराम नगर लाईनपार से सट्टा खाईवाली करते आशीष निवासी उत... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 08:39 PM (IST)
        

नौकरी का झासा देकर युवती से दुष्कर्म, आरोपी गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : थाना शहर क्षेत्र में एक युवती को नौकरी का झासा देकर उसके साथ दुष्कर्म किया गया। आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। वह दिल्ली का रहने वाला है। पीड़ित युवती रोहतक की रहने वाली है। पीड़िता ने थाना शहर में दी गई शिकायत में बताया करीब 15 दिन पहले उसके फोन पर एक कॉल आई। फोन करने वाले ने अपना नाम अनिल बकरवाल बताया। युवती ने अंजान शख्स होने की वजह से फोन काट दिया। युवक ने त... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 08:36 PM (IST)
        

नो पार्किग की कार्रवाई पर अव्यवस्था का लॉक

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : शहर में नेशनल हाईवे पर नो पार्किग में खड़े होने वाले वाहनों को लॉक करने की कार्रवाई ठप होकर रह गई है। चालान न होने की सूरत में वाहनों को उठाने के लिए क्रेन की व्यवस्था न होने से पुलिस ऐसी कार्रवाई से फिलहाल हाथ खींच रही है। पिछले दिनों रोहतक रेंज के आइ जी भी ऐसी आवश्यकता जता चुके है लेकिन व्यवस्था कब होगी इसका जवाब फिलहाल किसी के पास नही है। दरअसल नेशनल हाईवे पर गलत प... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 08:28 PM (IST)
        

गाड़ी लूट व हत्या मामले में दो को उम्रकैद

जागरण संवाददाता, झज्जर : जिला अदालत ने एक गाड़ी लूट कर चालक की हत्या करने के एक मामले में दो लोगों को उम्रकैद और जुर्माने की सजा सुनाई है। जानकारी के अनुसार 24 जून 2012 को भिवानी जिले के समसपुर गांव निवासी रविंद्र पुत्र शमशेर की सूमो कार को छारा गाव निवासी सुधीर पुत्र रणवीर व दादरी के वार्ड 15 निवासी संदीप पुत्र जय भगवान समसपुर गांव से बारात में ले जाने के लिए किराए पर लिया था। बारात दुबलधन (झज्ज... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 08:23 PM (IST)
        

अतिक्रमण से नहीं मिल रही निजात, अक्सर लगा रहता है जाम

जागरण संवाददाता, झज्जर : झज्जर शहर राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के नजदीक स्थित होने के बावजूद हालत किसी पिछड़े हुए गांव से बदतर है। लोगों का सहयोग न देना योजनाओं को बंट्टा लगा रहा है। शहर का ट्रैफिक अभी भी बेतरतीब है। नेशनल हाईवे पर पुल बनने के बाद भी भारी वाहन अभी तक शहर के बीच से ही गुजर रहे हैं। वहीं शहर पूरी तरह से अतिक्रमण से अटा पड़ा है। लेकिन न तो सकी तरफ जिला प्रशासन के अधिकारी ध्यान दे रहे हैं ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 07:46 PM (IST)
        

जयप्रकाश कादियान बने ऑल शूटिग बॉल टूर्नामेंट के आब्जर्वर

जागरण संवाददाता, झज्जर : हरियाणा एम्योचोर एसोसिएशन ऑफ शूटिग बॉल के महासचिव जयप्रकाश कादियान उर्फ जेपी को टूर्नामेंट के लिए आब्जर्वर नियुक्त किया गया है। कादियान को महाराष्ट्र के जलगाव जिले के जामनेर शहर में 13 से 15 फरवरी तक आयोजित कैबिनेट मंत्री कप के लिए तथा 27 व 28 फरवरी व एक मार्च के पुणे में आयोजित ऑल इडिया शूटिग बॉल मेयर कप के लिए ऑल इडिया शूटिग बाल फेडरेशन ने झज्जार जिले के सिवाना गाव निवास... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 07:44 PM (IST)
        

महिला कॉलेज में प्रतिभावान छात्राएं सम्मानित

जागरण संवाददाता, झज्जर : महाराजा अग्रसेन महिला कॉलेज में भूगोल मनोविज्ञान व कंप्यूटर विषय आयोजित प्रतियोगिता में महाविद्यालय का नाम रोशन करने वाली छात्राओं को सम्मानित किया गया। शानिवार को आयोजित सम्मान समारोह में सोनिया, तनु, पूजा, कीर्ति व किरण ने द्रोणाचार्य राजकीय महाविद्यालय गुड़गाव में आयोजित विज्ञान प्रदर्शनी में शिरकत करके अपने मॉडल का शानदार प्रदर्शन किया। भूगोल विषय की छात्राओं ने ईको-... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 07:16 PM (IST)
        

नहीं रूक रही नहरों से पानी की चोरी

जागरण संवाददाता, झज्जर : गेहूं की फसल हो या धान की फसल उसकी सिंचाई के लिए पानी की कमी हर सीजन में खलती है। नहरी पानी की कमी के चलते किसान भी पानी की चोरी करने से नहीं चूक रहे हैं। इन दिनों नहरों में पानी चल रहा है और किसान भी मौके का फायदा उठा रहे हैं। चाहे रात हो या फिर दिन जिस समय भी मौका लग जाए नहरों व माइनरों में सूंडवे डालकर पानी की चोरी कर अपनी फसलों की सिंचाई कर रहे हैं। जिले में करीब एक ला... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 07:06 PM (IST)
        

नलों में आ रहा गंदा पानी, लोगों को हो रही परेशानी

जागरण संवाददाता, झज्जर : जनस्वास्थ्य एवं अभियांत्रिकी विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों की लापरवाही के कारण शहर वासियों को स्वच्छ पेयजल के लिए तरसना पड़ रहा है। शहर में नालियों का पानी नलों में आ रहा है। विभाग के अधिकारियों को बार-बार शिकायत करने के बाद भी समस्या का समाधान नहीं हो पा रहा है। विभाग के अधिकारी केवल आश्वासनों के सहारे ही लोगों की प्यास बुझाने में जुटे हुए हैं। लोकसभा चुनाव के लिए आच... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 07:02 PM (IST)
        

नेपाल से स्वर्ण पदक लेकर आए कराटे खिलाड़ी

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : हाल ही में नेपाल में संपन्न हुई नेशनल कराटे चैंपियनशिप में कसार गाव के दो सगे भाइयों ने अपने प्रतिद्वद्वियों को हराते हुए अपने-अपने भारवर्ग में स्वर्ण पदक जीते। उनकी इस उपलब्धि से गाव के लोग काफी खुश है और उन्होंने विजेता खिलाड़ियों के गाव में लौटने पर बाजे-गाजे के साथ जोरदार स्वागत किया। कराटे खिलाड़ी खुशहाल पुत्र हुकुमचंद ने 25 किलोग्राम भारवर्ग में स्वर्ण पदक अपने ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 06:55 PM (IST)
        

विद्यार्थियों को पढ़ाया योग का पाठ

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : क्षेत्र के गाव रेवाड़ी खेड़ा के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में विद्यार्थियों को योग का पाठ पढ़ाया गया। योगाचार्य जगदीश कुमार आर्य ने योग प्राणायाम शिविर के जरिये बच्चों को योग की शिक्षा दी। शिविर की अध्यक्षता सुनील कुमार ने की। सभी शिक्षकों व विद्यार्थियों ने इसमें भाग लिया। योग शिविर में बच्चों को अनेक महत्वपूर्ण विषयों पर जानकारी दी गई। जैसे नैतिक शिक्षा, अष्टां... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 06:28 PM (IST)
        

दिल्ली में भी बनेगी भाजपा की सरकार : धनखड़

जागरण संवाददाता, झज्जर : हरियाणा के कृषि एवं पंचायत विकास मंत्री ओपी धनखड़ का कहना है कि सात फरवरी को दिल्ली के मतदाता भाजपा के पक्ष में मतदान करेंगे और दिल्ली में भाजपा की सरकार बनाएंगे। नजफगढ़ और उत्तम नगर विधानसभा क्षेत्र में प्रचार अभियान में जुटे धनखड़ ने शनिवार को नजफगढ़ बाजार से विजय पार्क, अजय पार्क, मेन गोपाल नगर, सुरखपुर रोड, शिव मंदिर, प्रेमनगर सहित अन्य स्थानों पर लोगों को संबोधित किया त... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 06:27 PM (IST)
        

दिव्य ज्योति जाग्रति संस्थान की कलश यात्रा कल

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : शहर के सेक्टर-6 स्थित डीएवी स्कूल के पीछे हुडा मैदान पर 2 फरवरी से होने वाली भव्य श्रीराम कथा की सभी तैयारिया पूरी कर ली गई है। यह जानकारी स्वामी सुमेधानंद व प्रवीण गर्ग ने दी। उन्होंने बताया कि 2 फरवरी को शुरू होने वाली वाली भव्य श्रीराम कथा के शुभारभ से पहले सोमवार को सुबह 10 बजे रेलवे रोड स्थित अग्रसेन धर्मशाला के प्रागण से कलश यात्रा निकाली जाएगी। कलश यात्रा में 2... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 06:20 PM (IST)
        

विकास पथ पर समर्पित हो युवा पीढ़ी : प्रो. बख्शी

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : मॉरीशस की टेरीटायरी एजूकेशन कमीशन के कार्यकारी निदेशक प्रो. एके बख्शी ने कहा कि देश की युवा पीढ़ी और खासकर उच्च शिक्षा प्राप्त युवाओं को अपनी क्षमताओं का इस्तेमाल देश के विकास के लिये करना चाहिए। उन्होंने विकास की ग्रामोन्मुखी गाधीवाद सोच और दृष्टिकोण अपनाने पर भी बल दिया। वे शनिवार को यहा के पीडीएम संस्थान के दीक्षात समारोह में नव स्नातकों को संबोधित कर रहे थे। ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 05:27 PM (IST)
        

बिजली निगम ने बदली बिल वितरण व्यवस्था, उपभोक्ता परेशान

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : उत्तर हरियाणा बिजली वितरण निगम की ओर से बिलों के वितरण की व्यवस्था में बदलाव किया जाना उपभोक्ताओं के लिए परेशानी का सबब बन गया है। खुद निगम कर्मचारियों को भी यह रद्दोबदल रास नहीं आ रहा। इससे उपभोक्ता न सिर्फ परेशानी झेल रहे है बल्कि आर्थिक मार के शिकार भी हो रहे है। समय पर बिल न पहुचने के कारण उपभोक्ताओं को सरचार्ज भी अदा करने को विवश होना पड़ रहा है। दरअसल निगम की ओर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 05:23 PM (IST)
        
(News from Jhajjar, Haryana)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें