1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

झज्जर

विकास रैली में बहादुरगढ़ को मिली करोड़ों की सौगात

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहरलाल ने झज्जार में आयोजित विकास रैली में बहादुरगढ़ हलके को करोड़ो रुपये के विकास कार्यो की सौगात दी है। मुख्यमंत्री ने रैली स्थल पर उपस्थित भारी जनसमूह के बीच हलके के लिए दिल खोलकर सौगातें दी। इनमें लाइनपार के लिए अलग पावर हाउस, हलके के शहरी व ग्रामीण क्षेत्र की मूलभूत सुविधाओ में सुधार के लिए 20 करोड़ रुपये की धनराशि, सेक्टर 12 में ऑटो मार्केट ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 02:31 AM (IST)
        

गेस्ट करेगे विधायक का घेराव

जागरण संवाददाता, झज्जर : जिले के गेस्ट टीचर्स 24 मई को सुबह 10 बजे बहादुरगढ़ के विधायक नरेश कौशिक का घेराव करेगे। यह जानकारी देते हुए गेस्ट प्रतिनिधि इद्रजीत ¨सह ने बताया कि सभी अतिथि अध्यापक बहादुरगढ़ सब्जी मंडी के समीप एकत्रित होंगे तथा वहा से प्रदर्शन करते हुए विधायक के कार्यालय तक जाएंगे। वहा वे विधायक का घेराव करेगे तथा ज्ञापन देंगे। इद्रजीत ने यह भी बताया कि गेस्ट टीचर उस जवाब की प्रति भी ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 02:31 AM (IST)
        

चारों तरफ नहर, फिर भी ग्रामीण प्यासे

जागरण संवाददाता, झज्जर : दर्जा आदर्श गांव का लेकिन सुविधाएं सामान्य गांव से भी बदतर हों तो इसी से अंदाजा लगाया जा सकता है कि उस गांव के ग्रामीण किस कदर समस्याओं से परेशान होंगे। हम किसी और गांव की नहीं बल्कि सांसद ग्राम योजना के तहत रोहतक लोक सभा क्षेत्र के सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा की तरफ से गोद लिए गए ईस्लामगढ़ गांव की कर रहे हैं। गांव में किसी भी योजना के तहत बजट आने की बात तो दूर अभी तक ग्राम... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 02:31 AM (IST)
        

गन्ने की फसल जलाने का आरोप

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : छारा गाव में चार बीघा में खड़ी गन्ने की फसल जलने के मामले में भुगतभोगी किसान ने अब रजिशन इस घटना को अंजाम दिए जाने का आरोप लगाया है। किसान का कहना है कि वह अपने स्तर पर छानबीन कर चुका है। ऐसा कोई कारण सामने नहीं आया जिससे कि आग इत्तफाक से लगी हो। यहा के किसान राज सिंह के खेत में चार बीघा में खड़ी गन्ने की फसल जल गई थी। राज सिंह का कहना है कि खेत के ऊपर से न तो तार गुजरते... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 02:31 AM (IST)
        

मौलिक अधिकारों पर छात्राओं को किया जागरूक

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : शहर के राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में लीगल लिटरेसी क्लब के अंतर्गत उपमंडल विधिक सेवा समिति के तत्वाधान में मौलिक अधिकारों पर एक सेमिनार का आयोजन किया गया। इसमें छात्राओं को कानूनी जानकारी दी गई। प्राचार्या कृष्णा छिक्कारा की अध्यक्षता में आयोजित इस सेमिनार में उपमंडल विधिक सेवा समिति के पैनल पर नियुक्त सदस्य सामाजिक कार्यकर्ता सत्येन्द्र दहिया ने मौलिक अध... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 02:31 AM (IST)
        

एक इच भी नहीं जाएगी किसानों की साहूकारों को जमीन : बीरेंद्र

जागरण संवाददाता, झज्जर : केंद्रीय ग्रामीण विकास, पंचायती राज, पेयजल एवं स्वच्छता मंत्री बीरेद्र सिंह ने मोदी सरकार के नए भूमि अधिग्रहण बिल को किसान हित में बताया है और कहा है कि वह विश्वास दिलाते है कि नए भूमि अधिग्रहण बिल से किसानों की एक इच जमीन भी साहूकारों के यहा नहीं जाएगी। वह शनिवार को जिले के गाव खेड़ी जट्ट में किसानों के मसीहा दीनबंधु सर छोटूराम और उनकी धर्मपत्नी ज्ञानो देवी की मूर्ति अनावर... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 02:31 AM (IST)
        

झज्जर-बहादुरगढ़ रूट पर चली रोडवेज बसें

जागरण संवाददाता, झज्जर : दैनिक जागरण में छपी खबर का जीएम रोडवेज ने संज्ञान लिया है। आज बस स्टैंड बूथ पर कुछ बसें रोडवेज की खड़ी दिखीं। इससे न केवल आम लोगों को राहत मिली बल्कि परिवहन समितियों की बसों के साथ अवैध वाहन चालकों की मनमानी पर रोक लगी। गौरतलब है कि झज्जर-बहादुरगढ़ रूट पर रोडवेज की बसें पूरी तरह से नदारद हो गई थी। परिवहन समिति की 19 नई बसों को इस रूट पर परमिट मिलने के बाद रोडवेज जाने कहां... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 02:31 AM (IST)
        

नेहा बनी सुलेख प्रतियोगिता की विजेता

जागरण संवाददाता, झज्जार : बेरी क्षेत्र के मदाना गाव स्थित पीएमएम पब्लिक स्कूल में शनिवार को फन डे कार्यक्रम का आयेाजन किया गया। संस्था संचालक आर मलिक की अध्यक्षता में आयोजित कार्यक्रम का शुभारभ मा सरस्वती की वदना के साथ शुरू हुआ। कार्यक्रम के शुभारभ मौके पर नन्हे कलाकारों ने अपने अनूठे अंदाज में नृत्य करने के साथ तुतलाती जबान में गीत प्रस्तुत करते हुए दर्शकों को खूब हसाया। प्राचार्या सुनिता मलिक... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 02:31 AM (IST)
        

पटरी पर लौटने लगी बिजली व्यवस्था

जागरण संवाददाता, झज्जर : अब झज्जर शहर सहित आसपास के छह गांवों के लोगों को बिजली के ओवर लोड के कारण लगने वाले कटों से निजात मिल जाएगी। शनिवार को बिजली की आपूर्ति में सुधार अवश्य हुआ है। लेकिन बिजली के छोटे-छोटे कट लगने का सिलसिला दिन भर जारी रहा। जिसके कारण लोगों के कामकाज भी प्रभावित हुए हैं। जहांआरा बाग स्टेडियम के सामाने स्थित 33 केवी पावर हाउस की क्षमता बढ़ाने के लिए दोनों ट्रांसफार्मरों की स्थ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 02:31 AM (IST)
        

क्षेत्र में बिजली, पानी का संकट गहराया

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : क्षेत्र में बिजली और पानी का संकट गहरा गया है। एक तरफ बिजली के लंबे कट है तो दूसरी तरफ पानी की किल्लत। तीखी हो रही गर्मी के बीच इस तरह के हालातों के चलते लोगों में हाहाकार मच गया है। बिजली की कमी है तो सप्लाई भी बुरी तरह प्रभावित हो रही है। गांव तो गांव शहर भी इस समस्या से जूझ रहा है। कहीं पर सप्लाई ही नहीं है तो कहीं पर सप्लाई में गंदा पानी की शिकायत है। बिजली कट की... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 02:31 AM (IST)
        

बारिश के मौसम से पहले पूरी होगी सड़कों की पैचिंग

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : क्षेत्र में इन दिनों सड़को की पैचिंग का काम शुरू हो गया है। बारिश के मौसम से पहले इस कार्य को पूरा किया जाएगा ताकि सड़कों पर बने गढ्डों का आकार न बढ़े। इससे वाहन चालकों को भी राहत मिली है। शहर व ग्रामीण क्षेत्र में सड़कों पर जहा-जहा गढ्डे बने हुए है उनको भरने का काम शुरू हो गया है। शनिवार को बीएंडआर की टीम रेलवे रोड़ पर पैच वर्क में व्यस्त दिखी। पीडब्यूलडी बीएंडआर के क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 02:31 AM (IST)
        

ग्रामीण क्षेत्र में महिला महाविद्यालय की उठाई मांग

जागरण संवाददाता, झज्जर : सरकार की ओर से आयोजित विकास रैली के दौरान एक समाजिक कार्यकर्ता की ओर से ग्रामीण क्षेत्र में महिला महाविद्यालय की स्थापना किए जाने की मांग उठाई है। संवेदना समिति के पूर्व सदस्य ब्रहमानंद सिलाना ने मुख्यमंत्री को दिए लिखित मांग पत्र में कहा है कि ग्रामीण क्षेत्र में महिला महाविद्यालय की स्थापना महिला सशक्तिकरण अभियान में मील का पत्थर साबित होगा। उन्होंने कहा कि अधिकांश लड़क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 02:31 AM (IST)
        

एक बार तो मच गया था हड़कंप

जागरण संवाददाता, झज्जर : मुख्यमंत्री ने अपने भाषण के आरभ में इस बात के लिए सौभाग्य बताया कि वे अपने छह माह के कार्यकाल में आज तीसरी बार झज्जार के लोगों के बीच पहुचे हैं। अनाज मंडी में आयोजित विकास रैली में पारा 45 डिग्री के पार होने के बावजूद लोग नीचे कुर्सियों पर बैठे थे और मंच पर नेता लेकिन एक बार समारोह में तब हड़कंप मच गया जब डी के नजदीक बैठे एक बुजुर्ग ने सीएम से तेज आवाज में अपनी मांग रखी। प... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 02:30 AM (IST)
        

सौ करोड़ रुपये की धनराशि दो किश्तों में मंजूर

जागरण संवाददाता, झज्जर : मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने क्षेत्र की तरक्की के लिए करोड़ों रुपये की परियोजनाओं को मंजूरी दी। झज्जार जिले की पेयजलापूर्ति में सुधार के लिए 100 करोड़ रुपए की धनराशि दो किश्तों में देने, बिजली आपूर्ति में सुधार के लिए प्रस्तावित योजना पर सहानुभूतिपूर्वक विचार करने, मातनहेल में प्रस्तावित सैनिक स्कूल को स्वीकृति दिलाने की प्रक्रिया आरंभ करने, बहादुरगढ़ में शहरी व ग्रामीण विकास क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 02:29 AM (IST)
        

अभिमन्यु को चक्रव्यूह में फंसाया

शैलेंद्र गौतम, झज्जर दस्तूर भी था और मौका भी। ऐसे में विरोधी को निबटाने का मौका छोड़ दिया जाए तो इसे राजनीतिक कौशल तो नहीं कहा जा सकता। हुआ भी कुछ ऐसा। ओपी धनखड़ ने सुर छेड़ा तो सीएम ने सुर मिलाते हुए फरमान दे डाला। कृषि मंत्री ओपी धनखड़ जब भाषण देने आए तो उन्होंने पहले मुख्यमंत्री की शान में कसीदे पढ़े। उसके बाद उन्होंने बेमौसम हुई बारिश को कोसा और उसके बीच सरकार को सौ में से 99 नंबर दे डाले। उन्हो... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 02:26 AM (IST)
        

योग प्रशिक्षण कार्यक्रम 25 से

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के आयोजन कें संदर्भ में पंतजलि योग समिति के माध्यम से योग प्रशिक्षण कार्यक्रम सरकार द्वारा आयोजित किए जा रहे है। इस संदर्भ में 25 से 27 मई तक तीन दिवसीय योग प्रशिक्षण कार्यक्रमों का आयोजन प्रात 6 बजे से 7 बजे तक सभी जिलों के खेल स्टेडियमों में किया जाना है। इसमें सभी सरकारी व प्राइवेट के पीटीआई व डीपीई को संबंधित जिला के पंतजलि योग समिति के योग श... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 02:25 AM (IST)
        

सीआरपी कार्यक्रम में बढ़ा बच्चों का कौशल

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : सत्र के आरभ में व्यर्थ हो रहे शैक्षणिक दिवसों के सदुपयोग के लिए सरकार के द्वारा कक्षा तत्परता कार्यक्रम की शुरूआत की गई। इन्हीं निर्देशों की अनुपालना में लुक्सर के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में प्रधानाचार्य रमेश कुमार छिल्लर की अध्यक्षता में कक्षा तत्परता कार्यक्रम की शुरूआत की गई। प्रधानाचार्य रमेश कुमार के द्वारा प्रार्थना सभा में बच्चों को सीआरपी का अर्थ, उद... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 02:25 AM (IST)
        

डीएवी स्कूल का तीन दिवसीय शिविर संपन्न

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : सेक्टर-6 में स्थित डीएवी पब्लिक स्कूल में व्यक्तिगत विकास एवं चरित्र निर्माण पर आयोजित तीन दिवसीय शिविर का समापन किया गया। दिल्ली से आए देवशर्मा ने बच्चों को चरित्र निर्माण की जानकारी दी। स्कूल के प्रबंधक बलदेव जिंदल, वाइस चेयरमैन सीएम खन्ना, कर्नल राजेंद्र सहरावत, सुरेंद्र आर्य व ब्रह्मजीत छिकारा उपस्थित रहे। इनेलो नेता एवं पूर्व चेयरमैन कर्मबीर राठी ने शिविर की गतिवि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 02:25 AM (IST)
        

खेड़ी खुम्मार में श्रीमद्भगवत कथा शुरू

जागरण संवाददाता, झज्जार : खेड़ी खुम्मार गाव में ग्रामीणों की ओर से दंडी स्वामी बलभद्रानंद की पुण्य स्मृति के मौके पर श्रीमद्भगवत कथा का आयोजन किया गया। गाव में सुख शाति, अमन चैन व भाई चारे की भावना को बढ़ावा देने के लिए प्राचीन शिवालय परिसर में 23 मई से श्रीमद्भगवत कथा का आयोजन किया गया। बाबा चरणदास ने बताया कि स्वामी बलभद्रानंद की याद में ग्रामीणों की ओर से कराई जा रही श्रीमद्भवगत कथा 30 मई तक... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 02:25 AM (IST)
        

कहने को पाश क्षेत्र, सुविधाएं गाव से भी बदतर

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : कहने को पाश क्षेत्र लेकिन सुविधाएं गाव से भी बदतर। ये कहना है सेक्टर-दो के निवासियों का। लोगों के मुताबिक हुडा द्वारा सेक्टर-2 में किसी प्रकार की सुविधाएं मुहैया नहीं कराई जा रही है। इससे हर किसी का जीना मुहाल हो गया है। सेक्टर-2 आरडब्लूए के उपप्रधान रोशन लाल जून, शिव राज सिंह, रामकिशन, राजकुमार, सोनू, आरके कादियान व निशात राठी ने बताया कि पिछले एक महीने से सप्लाई का... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 02:25 AM (IST)
        
(News from Jhajjar, Haryana)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें