Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 02,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

झज्जर

स्वच्छ पेयजल को तरसे शहरवासी

जागरण संवाददाता, झज्जर : नहर में आ रहा मटमैला पानी लोगों को जन स्वास्थ्य एवं अभियांत्रिकी विभाग के लिए परेशानी का सबब बन गया है। लोगों को पिछले काफी समय से स्वच्छ पेयजल के लिए तरसना पड़ रहा है। शहर के लोगों को पीने का स्वच्छ पानी न मिलने कारण पेय जल के लिए इधर उधर भटकने पर मजबूर होना पड़ रहा है। यह स्थिति झज्जर शहर की ही नहीं, बल्कि पूरे जिले में ही बनी हुई है। नहरों से पानी इतना मटमैला आ रहा है क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 Aug 2014 01:01 AM (IST)
        

जेल से लाया गया आरोपी वापस भेजा

बहादुरगढ़ : प्रॉपर्टी हथियाने के मकसद से हुई कोचिंग सेंटर संचालक की हत्या के मामले में सोनीपत जेल से प्रोडक्शन वारट पर लाए गए आरोपी को पूछताछ के बाद अदालत ने पुन जेल भेज दिया है। उसे यहा दो दिन के रिमाड पर सौंपा गया था। मृतक का हत्यारोपी भाई पहले ही जेल भेजा जा चुका है। कोचिंग सेंटर संचालक दिनेश राणा की कुछ दिन पहले गोली मारकर हत्या कर दी गई थी और कसार के पास खेतों में शव को फेंककर उसे जलाने की... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 01:01 AM (IST)
        

पलक झपकते ही मोटरसाइकिल चोरी

जागरण संवाददाता, झज्जर : चोरों के हौंसले किस हद तक बुलंद हो गए है। इस बात का अंदाजा इससे सहज ही लगाया जा सकता है कि बुधवार की रात करीब सवा 10 बजे शहर के अंबेडकर चौक स्थित एक जूस कॉर्नर के बाहर खड़ी बाइक को अज्ञात युवकों ने पलक झपकते हुए चुरा लिया। घटना को अंजाम देने वाले आरोपी इतने शातिर रहे कि उन्होंने साथ में खड़ी दूसरी बाइक में पंक्चर कर दिया। ताकि उनका पीछा नहीं किया जा सके। मामले के संज्ञान में... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 01:01 AM (IST)
        

नवविवाहिता की मौत मामले में पति गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : दहेज की माग से तंग एक पुलिसकर्मी की नवविवाहिता पत्नी द्वारा अपने मायके में ही फासी लगाकर जान देने के मामले में पुलिस ने आरोपी पति को गिरफ्तार कर लिया गया है। उसे शुक्रवार को अदालत में पेश किया जाएगा। गौरतलब है कि यहा के गाव जाखौदा में अपने मायके में करीब डेढ़ माह से रह रही 22 वर्षीय नीलम ने घर में ही फासी लगा ली थी। इस मामले में पुलिस ने उसके पति नरेद्र, ससुर वेदपाल,... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 01:01 AM (IST)
        

महिला का हत्यारोपी पुलिस के हत्थे चढ़ा

संवाद सूत्र, बेरी : बेरी थाना के अ‌र्न्तगत आने वाले गाव दूबलधन माजरा में एक महिला की हत्या करने के आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी को सरपंच की निशानदेही पर गाव के बस स्टैंड से काबू किया गया। जिसे बृहस्पतिवार अदालत में पेश किए जाने के बाद न्यायिक हिरासत में भेजा गया है। उल्लेखनीय है कि माजरा दूबलधन गाव में बुधवार को एक महिला की गाव में डंडे से पीटकर मार डाला था। हत्या के मामले में आरोप... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 01:01 AM (IST)
        

पाइप लाइनों को ठीक करने का कार्य शुरू

संवाद सूत्र, बादली : गांव में पेलपा रोड पर स्थित अनुसूचित जाति की बस्ती में कई महीनों से पीने के पानी की बनी समस्या के समाधान के लिए काम शुरू कर दिया गया है। हालांकि अभी घरों तक पानी नहीं पहुंच पाया है, फिलहाल ग्रामीणों को इस बात का भी पता नहीं है कि इस समस्या का समाधान कब होगा। बस्ती की गलियों और सड़क का लेवल ठीक न होने के कारण यह समस्या बनी हुई है। बस्ती में अगर कभी पानी आता है तो कभी आधी बस्ती ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 01:01 AM (IST)
        

विघटित होते परिवारों को मिला परिवार परामर्श केंद्र

जागरण संवाददाता, झज्जर : जिला बाल कल्याण परिषद के अध्यक्ष एवं उपायुक्त डॉ. चंद्रशेखर के मार्ग दर्शन में चलाए जा रहे परिवार परामर्श केंद्र में विघटित होते परिवारों को जोड़ने को कार्य किया जा रहा है। बृहस्पतिवार को बाल भवन में परिवार परामर्श केंद्र के सदस्यों की बैठक सदस्य सचिव सुरेखा हुड्डा की अध्यक्षता में हुई। बैठक में एक परिवार का निपटारा मौके पर संबंधित सदस्यों की उपस्थिति में करते हुए विघटित पर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 01:00 AM (IST)
        

छुट्टी पर जाने को लेकर भिड़े पुलिसकर्मी

जागरण संवाददाता, झज्जर : बृहस्पतिवार दोपहर पुलिस अधीक्षक कार्यालय में तैनात ओएसआइ की एक एएसआई के साथ हाथापाई हो गई। हाथापाई होने का कारण छुट्टी पर जाने को लेकर दोनों के बीच हुए आपसी विवाद के रुप में सामने आया है। झगड़े के दौरान एएसआइ की वर्दी भी फट गई और वह घायल अवस्था में झज्जर के सामान्य अस्पताल में उपचार के लिए जा पहुंचा। घायल एएसआई प्रदीप कुमार ने ओएसआइ ब्राच के इचार्ज राजसिंह और उसके साथियों प... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 01:00 AM (IST)
        

सिलानी पैक्स ने अजय को दी जीत की बधाई

झज्जर : अजय कुमार एडवोकेट को दूसरी बार दी झज्जर केंद्रीय सहकारी बैंक के लगातार दूसरी बार चेयरमैन चुने जाने पर सिलानी पैक्स की ओर से जीत की बधाई दी। सिलानी पैक्स निदेशक कृष्ण कुमार व किसान क्लब सदस्य सुरेंद्र सिंह ने बताया कि अजय की जीत की बधाई पैक्स व किसान क्लब सिलानी जालिम की ओर से संयुक्त रूप से दी। दिसंबर 2012 में ऋण वसूली में सिलानी पैक्स को देश में पहला स्थान मिला था।और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 01:00 AM (IST)
        

ट्रेनों में सुरक्षा राम भरोसे

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : बृहस्पतिवार की सुबह दिल्ली की ओर जा रही आभा तूफान एक्सप्रेस में इजीनियरिग के छात्र की हत्या के बाद ट्रेनों में सुरक्षा को लेकर एक बार फिर सवाल खड़ा हो गया है। विगत में रात के समय एक्सप्रेस ट्रेनों में लूटपाट की घटनाओं को ज्यादा वक्त नहीं बीता है। अब हत्याकाड से पुलिस के सामने नई चुनौती खड़ी हो गई है। बेशक यह हत्या किसी तरह की रजिश का परिणाम मानी जा रही है, मगर ट्रेन ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 01:00 AM (IST)
        

आरटीओ बंद होने से ट्रांसपोर्ट को होगा फायदा

जागरण संवाददाता, झज्जर : केंद्र सरकार की तरफ से आरटीओ बंद करने से भ्रष्टाचार कम होगा वहीं ट्रांसपोर्ट के क्षेत्र का काफी फायदा होगा। इतना ही नहीं सरकार के राजस्व में भी बढ़ोतरी होगी। जबकि सड़क दुर्घटनाओं में भी काफी कमी आएगी। ट्रांसपोर्टर सतपाल सिंह का कहना है कि आरटीओ बंद होने से करीब 20 हजार रुपये प्रति गाड़ी व प्रति माह का फायदा ट्रक चालकों को होगा। आरटीओ के कारण वर्ष में करीब एक गाड़ी मालिक को ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 01:00 AM (IST)
        

खुड्डन में दिखा हर ओर बजरग पूनिया का जिक्र

जागरण संवाददाता, झज्जार : छोटी सी उम्र में पदकों का ढेर लगाने वाले गाव खुड्डन के पहलवान बजरग पूनिया का मंगलवार को उनके पैतृक गाव पहुचने पर जोरदार स्वागत किया गया। कॉमनवेल्थ गेम्स में 61 किलोग्राम वजन में रजत पदक विजेता बनने के बाद पहली दफा गाव लौटे इस पहलवान के स्वागत में हर कोई भावुक होता दिखा। ग्रामीणों द्वारा किए गए स्वागत का सिलसिला दोपहर के समय में झज्जार से प्रारभ हुआ। यहा की सीमा में पहुच... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 05:58 PM (IST)
        

अधूरे नाले से पनप रहे डेगू व मलेरिया के मच्छर

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : शहर के दिल्ली-रोहतक रोड के दोनों तरफ नालों के अधूरे निर्माण से मच्छर पनप रहे है। इसमें बरसाती पानी अभी तक भरा है। शहर में डेगू के फैलने की संभावना बनी हुई है। इसके बावजूद ऐसे हालात समस्या को और बढ़ा रहे है। शहर के कई सेक्टरों के आसपास तो जलभराव की समस्या है ही, लेकिन दिल्ली रोहतक रोड पर बनाए जा रहे नाले का निर्माण अधूरा होने के कारण इसके निर्मित हिस्से में पानी भरा ह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 05:58 PM (IST)
        

बेरी मंडल की कार्यकारिणी घोषित

संवाद सूत्र, बेरी : भाजपा बेरी मंडल के अध्यक्ष राज प्रधान ने जिला अध्यक्ष व महामंत्री के दिशा-निर्देशानुसार मंगलवार को बेरी मंडल की कार्यकारिणी घोषित की है। घोषित की गई कार्यकारिणी में सुरत पलड़ा, राजकुमार ढ़राणा, सुनील, हसंराज बाकरा को मंडल का उपाध्यक्ष बनाया गया है। हरीश डबास, चाद सिवाना को महामंत्री की जिम्मेदारी सौंपी गई है। रामबीर कादयान, सुनीता सिवाना, प्यारे लाल को सचिव बनाया है। जबकि धर्मबी... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 05:58 PM (IST)
        

मुख्यमंत्री आज बहादुरगढ़ में रखेंगे नए बस स्टैड की आधारशिला

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा बुधवार 20 अगस्त को बहादुरगढ़ आएंगे। उनके आगमन की तैयारी की जा रही है। वे यहा पर नए बस स्टैड की आधारशिला रखेंगे। सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री अपने बहादुरगढ़ दौरे के दौरान नये बस स्टैंड की आधारशिला रखेंगे। गौरतलब है कि बहादुरगढ़ के मौजूदा सामान्य बस अड्डे की काफी जमीन मेट्रो रेल प्रोजेक्ट में आने के बाद शहर में नया... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 05:58 PM (IST)
        

चुनाव में आया 'वर्चुअल टच'

अमित पोपली, झज्जर : जमीं पर लड़े जाने वाले चुनाव में वर्चुअल टच का असर साफ दिखने लगा है। लोकसभा चुनाव में सोशल मीडिया के सकारात्मक रहे असर से वाकिफ राजनैतिक दल विधानसभा चुनाव की वैतरणी को पार करने के लिए इसे सशक्त माध्यम के रुप में अपनाते हुए आमजन तक पहुचने के प्रयास में है। संभवत: यहीं कारण है कि जिसके चलते कोई भी दल आज के बदलते दौर में स्वयं को इससे अछूता नहीं रखना चाहता। पार्टियों के साथ-साथ उस... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 05:58 PM (IST)
        

अस्पताल में बिगड़ रही पर्यावरण की सेहत

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : शहर के सामान्य अस्पताल में प्रदूषित घास (काग्रेस घास) से यहा की आबोहवा बिगड़ रही है। इस तरफ अस्पताल प्रशासन की ओर से कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। अस्पताल में ऐसे हालात मरीजों की तकलीफ और बढ़ा रहे है। दरअसल काग्रेस घास एक तो पर्यावरण के लिए हानिकारक मानी जाती है। दूसरा इससे त्वचा के भी कई रोग होते है। एक तरह का खरपतवार है लेकिन इसकी गंध से हवा प्रदूषित हो जाती है जो ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 05:58 PM (IST)
        

पानीपत रैली को लेकर हुई बैठक

जागरण संवाददाता, झज्जर : शहर की छोटूराम धर्मशाला में मंगलवार को पानीपत रैली के लिए बैठक हुई। कृषि विकास संगठन के उपाध्यक्ष डॉ. बिजेंद्र की अध्यक्षता में हुई बैठक में सर छोटूराम मिशन व ग्रामीण विकास संगठन के सदस्यों ने मुख्य रूप से भाग लिया। बैठक के दौरान पानीपत रैली को सफल बनाने के लिए 51 सदस्यों की कमेटी बनाई गई। कमेटी को पानीपत रैली की तैयारियों की जिम्मेवारी सौंपी गई।और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 05:58 PM (IST)
        

हत्याकाड के दूसरे अभियुक्त का प्रोडक्शन वारट जारी

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ प्रॉपर्टी हथियाने के मकसद से हुई कोचिंग सेंटर संचालक की हत्या के दूसरे अभियुक्त को सोनीपत जेल से प्रोडक्शन वारट पर लाया जाएगा। यह वारट स्थानीय पुलिस ने जारी करवा दिया है। मंगलवार को आरोपी की पेशी होनी थी लेकिन उसे यहा नहीं लाया जा सका। इस हत्याकाड में खुद मृतक का भाई भी शामिल है। दरअसल कोचिंग सेंटर संचालक दिनेश राणा की कुछ दिन पहले गोली मारकर हत्या कर दी गई थी और कसार... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 05:58 PM (IST)
        

इनेलो के सस्पेंस पर टिकी सबकी नजरे

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : टिकट की टिक-टिक में अबकी बार सबसे ज्यादा नजरे इनेलो की टिकट पर है। इस बार पार्टी में बहादुरगढ़ सीट को लेकर जो सस्पेंस बना हुआ है। वैसी स्थिति पहले कभी नहीं रही। दो दिन से जो नाम कार्यकर्ताओं और समर्थकों की जुबा पर चल रहा है। वह अप्रत्याशित रहा है, ऐसे में अब पार्टी की तरफ से प्रत्याशियो की सार्वजनिक घोषणा का बेसब्री से इतजार हो रहा है। दरअसल 18 साल से टिकट के नाम पर ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 05:58 PM (IST)
        
(News from Jhajjar, Haryana)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें