Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
March 30,2015
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

झज्जर

बारहवीं की चार हजार उत्तरपुस्तिकाओं का हुआ मूल्यांकन

जागरण संवाददाता, झज्जर : हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड की बारहवीं कक्षा की उत्तरपुस्तिकाओं की जांच का कार्य बृहस्पतिवार से शुरू हो चुका है। मूल्यांकन के दूसरे दिन बारहवीं कक्षा की करीब चार हजार उत्तर पुस्तिकाओं की जांच की जा चुकी है। बारहवीं कक्षा की उत्तर पुस्तिकाओं की जांच के लिए राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में मूल्यांकन केंद्र बनाया गया है। इस मूल्यांकन केंद्र पर बारहवीं कक्षा की विभिन्न ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 01:12 AM (IST)
        

जहाजगढ़ में श्रीश्याम महोत्सव 31 को

झज्जर : बेरी क्षेत्र के जहाजगढ़ गांव स्थित राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय प्रांगण में 31 मार्च को श्रीश्याम महोत्सव कार्यक्रम का आयोजन होगा। श्रीश्याम सेवा समिति प्रधान प्रेम प्रकाश व अनिल गर्ग ने बताया राजकीय विद्यालय प्रांगण में आयोजित श्रीश्याम महोत्सव कार्यक्रम में बड़ी संख्या में श्याम भक्त भाग लेंगे। उन्होंने बताया कि लोक गायक कलाकार मनीष कौशिक, विनय जांगड़ा, रामकुमार लक्खा, प्रिया, बैजू समन... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 01:12 AM (IST)
        

श्री दुर्गा मंदिर में भंडारा आज

झज्जर : शहर के मैन बाजार स्थित डाकघर परिसर के पास श्री दुर्गा मंदिर परिसर में राम नवमीं के अवसर पर शनिवार को भंडारे का आयोजन किया जाएगा। श्रीदुर्गा मंदिर सेवा समिति की ओर से राम नवमीं के उपलक्ष्य में विशाल भंडारे का आयोजन किया जाएगा। उन्होंने बताया कि प्रात: 8 बजे हवन शुरू होने यज्ञ कार्यक्रम दुर्गा मां की महिमा का रसपान माता के भक्त करेंगे। जिसके उपरांत 11 बजे प्रसाद वितरण कार्यक्रम होगा जिसमें ब... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 01:11 AM (IST)
        

तेज आंधी व बूंदाबांदी ने किसानों को डराया

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : बीती रात मौसम में अचानक आए बदलाव ने किसानों की धड़कने बढ़ा दी। देर रात तक तेज आंधी चली और हल्की बूंदाबादी भी हुई। मौसम के इस मिजाज से किसानों में अफरा-तफरी नजर आई। दरअसल अचानक तापमान का पारा कई डिग्री उछलने के बाद फिर से बारिश की संभावना बन रही है। मौसम विभाग की ओर से वैसे तो 29 व 30 मार्च को बारिश होने के आसार जताए जा रहे है, लेकिन बृहस्पतिवार की रात अचानक मौसम करवट ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 01:11 AM (IST)
        

वार्डबंदी का 31 तक होगा निर्धारण

जागरण संवाददाता, झज्जर : जिले में जिला परिषद एवं पंचायत समितियों की वार्डबंदी का कार्य शुक्रवार से आरंभ हो गया। जिले में 31 मार्च तक चलने वाले वार्डबंदी का प्रारंभिक प्रकाशन 1 अप्रैल को होगा। यह जानकारी जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त डॉ. अंशज सिंह ने दी। सभी एतराज व अपील की सुनवाई व निपटारा करने के उपरांत वार्डबंदी का अंतिम प्रकाशन 27 अप्रैल को होगा। ऐसे चलेगा वार्डबंदी निर्धारण का कार्य उपा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 01:11 AM (IST)
        

शांतिपूर्ण माहौल के बीच माता भीमेश्वरी देवी का मेला संपन्न

जागरण संवाददाता, झज्जर : बेरी के प्रसिद्ध माता भीमेश्वरी देवी के मंदिर में लगा नवरात्र मेला शांतिपूर्ण माहौल के बीच शुक्रवार को संपन्न हो गया है। मेले के आखिरी दिन अष्टमी तक माता के लाखों भक्तों ने मंदिर में माता के दर्शन कर उनसे आशिर्वाद लिया और मन्नत भी मांगी। रात के समय मंदिर पूरी तरह से दूधिया रोशनी से नहाया रहा। मंदिर की छटा देखते ही बन रही थी। वहीं बेरी क्षेत्र माता के जयकारों से गूंजता रहा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 01:10 AM (IST)
        

माछरौली में ग्रामीण लोक अदालत कल

जासं, झज्जर : जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की ओर से 29 मार्च, रविवार को गाव माछरौली के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में ग्रामीण लोक अदालत का आयोजन किया जाएगा। प्राधिकरण के सचिव एवं सीजेएम रोहित वाटस ने बताया कि इस ग्रामीण लोक अदालत के लिए अधिवक्ता मुकेश कुमार व देवेंद्र सिंह तथा पैरा लीगल वोलेंटियर सतबीर को लोक अदालत में आने वाले मामलों की सुनवाई के लिए अधिकृत किया है। उन्होंने बताया कि ग्रामीण लो... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 01:10 AM (IST)
        

खेड़ी में हुई मूर्ति प्राण प्रतिष्ठा

जागरण संवाददाता, झज्जर : जिला मुख्यालय के सटे खेड़ी खुम्मार गांव में शुक्रवार को हवन यज्ञ के साथ माता शेरों वाली की मूर्ति प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम का आयोजन किया गया। प्राचीन शिव मंदिर परिसर में माता शेरों की मूर्ति स्थापना कार्यक्रम कार्यक्रम के दौरान राम दरबार, गणेश, शनिदेव व हनुमान की मूर्तियां स्थापित की गई। आयोजन समिति सदस्यों ने बताया कि 22 मार्च को मंदिर परिसर में पूजा अर्चना कार्यक्रम शु... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 01:09 AM (IST)
        

हवन के साथ शुरू वैदिक कन्या स्कूल का नया सत्र

झज्जर : शहर स्थित वैदिक कन्या स्कूल में शुक्रवार को हवन यज्ञ के साथ नए शैक्षणिक सत्र का शुभारंभ किया। प्राचार्या उषा गहलोत की अध्यक्षता में हवन यज्ञ में आहुति डालने के उपरांत वैदिक कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय की घरेलू परीक्षा का परिणाम घोषित किया और उसके उपरांत नए सत्र के प्रवेश प्रक्रिया शुरू की गई। विद्यार्थियों के सपने को साकार करने, वातावरण में शुद्ध संचार होने के लिए आयोजित हवन यज्ञ की अध्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 01:09 AM (IST)
        

कृषि मंत्री आज झज्जार में

झज्जर : हरियाणा के कृषि एवं सिंचाई मंत्री ओमप्रकाश धनखड़ शनिवार को झज्जार पहुचेंगे। प्रवक्ता ने बताया कि 28 मार्च शनिवार को कृषि मंत्री गौशाला के वार्षिक समारोह में बतौर मुख्यातिथि उपस्थित होंगे।और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 01:08 AM (IST)
        

आपदा राहत में हरियाणा सरकार ने दिखाई अंत्योदय की भावना

जागरण संवाददाता, झज्जर : हरियाणा में मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में भाजपा सरकार ने किसानों के हित में ऐतिहासिक व अभूतपूर्व निर्णय लिए है। राज्य सरकार ने आपदा राहत में अंत्योदय की भावना दिखाते हुए हर किसान का ध्यान रखते हुए हर जोत के नुकसान की भरपाई का वायदा निभाने में किसी प्रकार की कसर नहीं छोड़ी है। किसानों के प्रति दिया संवेदी सोच का परिचय : धनखड़ कृषि, विकास एवं पंचायत मंत्री ओमप्रकाश ध... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 01:08 AM (IST)
        

मौसम की उठापटक ने बढ़ाई किसानों की चिंता

जागरण संवाददाता, झज्जर : पिछले सप्ताह भर से बढ़ते जा रहे पारे से शुक्रवार की रात हुई हल्की बरसात व आंधी के बाद थोड़ी राहत आमजन को मिली। वहीं के लिए बिन बुलाए मेहमान की तर्ज पर एक मुसीबत ही साबित हुई। बुधवार व बृहस्पतिवार तक जारी रहे आसमान में घुमड़ते बादलों से आमजन को बढ़ती जा रही गर्मी से कुछ राहत मिलने की उम्मीद बनी हुई है। जो शुक्रवार की रात को ही हल्की बरसात के रूप में पूरी हो गई और इसी दौरान... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 01:07 AM (IST)
        

पीडब्ल्यूडी कर्मचारी यूनियन का चुनाव एक को

जागरण संवाददाता, झज्जर : शहर के गुड़गांव रोड स्थित आल हरियाणा पीडब्ल्यूडी मेकेनिकल कर्मचारी यूनियन की शुक्रवार को हुई बैठक में एक मार्च को चुनाव कराने का निर्णय लिया। जिला प्रधान कृष्ण कुरड़ा की अध्यक्षता में हुई बैठक में जिला कार्यकारिणी के सदस्यों ने चुनाव प्रक्रिया को लेकर अपने विचार सांझा किए। राज सिंह धनखड़ की ओर से संचालित बैठक में बहादुरगढ़, बेरी व बादली शाखाओं के कार्यकारिणी सदस्य शामिल ह... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 01:07 AM (IST)
        

सर्वशक्तिमान होती है मातृशक्ति : गार्गी

जागरण संवाददाता, झज्जर : गिरावड़ गांव स्थित राजकीय उच्च विद्यालय में शुक्रवार को हवन यज्ञ के साथ नारी शक्ति सम्मान कार्यक्रम का आयोजन गया। महिला आर्य समाज की ओर से आयोजित कार्यक्रम की अध्यक्षता मुख्याध्यापिका विजया शास्त्री ने की और मुख्य वक्ता की कमान महिला आर्यसमाज संयोजक अरविंद गार्गी ने संभाली। मुख्य वक्ता ने हवन में आहुति डालते हुए कहा कि विश्व में विराजमान सभी शक्तियों में मातृ शक्ति को श्र... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 01:06 AM (IST)
        

नवरात्रों में फल के साथ सब्जिया भी खा रही भाव

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : नवरात्रों के कारण फलों के साथ सब्जिया भी भाव खा रही है। यहीं वजह है कि दस दिन के अंतराल पर ही सब्जियों के दाम दो से तीन गुणा बढ़े हुए है। माना जा रहा है कि कुछ सब्जियों का सीजन अभी खत्म होने जा रहा है। ऐसे में इनके भावों में अभी कमी नहीं आएगी। इन दिनों नवरात्र के कारण सभी सब्जियों के दाम बढ़े हुए है। प्याज, टमाटर समेत कई सब्जिया पहले से ही पहुच से बाहर है। ऐसे में लो... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 01:05 AM (IST)
        

गधे-घोड़ों के मेले में कम दिख रहे हैं गधे

जागरण संवाददाता, झज्जार : कहने को तो बेरी में लगने वाला मेला गधे घोड़ों का मेला कहलाया जाता है। लेकिन इस दफा यहा बिक्री के लिए आने वाले गधों की संख्या काफी कम दिखाई दे रही है। वैसे तो दो दिनों से चल रहा यह मेला बृहस्पतिवार को अपने पूरे शबाब पर दिखा। बेशक ही दिन के समय में सूर्य देवता अपनी पूरी तपिश के साथ तल्खी दिखा रहे थे। लेकिन इस सबके बावजूद यहा पर अभी तक 700 पशुओं की बिक्री हो चुकी है। उम्मीद ह... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 01:05 AM (IST)
        

बेरी में उमड़ा आस्था का सैलाब

अमित पोपली, झज्जार : पारम्परिक वेश-भूषा में सजी-धजी ग्रामीण महिलाएं, श्रद्धा एवं उल्लास के साथ कतार में लगकर दर्शन करने को आतुर लोग। धार्मिक गीतों की स्वरलहरियों के बीच नृत्य करते भक्तजन। चहुओर से मंदिर को जोड़ने वाले मार्ग पर भक्तों की भारी भीड़। कुछ ऐसा ही नजारा बृहस्पतिवार को जिला मुख्यालय से करीब 12 किलोमीटर दूर बेरी में स्थित माता भीमेश्वरी देवी मंदिर परिसर में सप्तमी को भरे जाने वाले मेले मे... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 01:04 AM (IST)
        

सैनी समाज का राष्ट्रीय जागृति सम्मेलन 5 अप्रैल को

जासं, बहादुरगढ़ : सैनी समाज का राष्ट्रीय जागृति सम्मेलन 5 अप्रैल को दिल्ली में होगा। यह जानकारी आल इण्डिया सैनी सेवा समाज संगठन की राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य एवं पूर्व पार्षद जसबीर सैनी ने दी। सैनी ने कि 5 अप्रैल को समाज की रजत जयंती के अवसर पर दिल्ली के नेहरू स्टेडियम आडीटोरियम में समाज का महा सम्मेलन आयोजित किया जाएगा। इसमें मुख्य अतिथि केंद्रीय राज्य मंत्री उपेंद्र कुशवाह, उप्र विधानसभा में वि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 01:04 AM (IST)
        

प्रभावी होने लगा है मलेरिया का मच्छर

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : बढ़ते तापमान के बीच मलेरिया का मच्छर भी प्रभावी हो गया है। नतीजतन इससे पीड़ित मरीजों की संख्या बढ़ने लगी है। अभी तक मलेरिया के कई केस सामने आ चुके है। आये दिन बढ़ रही मच्छरों की फौज के प्रकोप से रोगियों की संख्या में तेजी से इजाफा होने की प्रबल संभावना बनी हुई है। आमतौर पर मलेरिया का खतरा जुलाई से अक्टूबर के बीच होता है। लेकिन अभी से ही मलेरिया के केस सामने आने लगे ह... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 01:03 AM (IST)
        

रिकार्ड रूम की लापरवाही, महेश पर भारी

जागरण संवाददाता, झज्जर : लडायन गांव के एक व्यक्ति ने राजस्व विभाग की ओर से रिकॉर्ड दबाने और समय पर नकल न देने का आरोप लगाते हुए मामले के दोषियों के खिलाफ उचित कानूनी कार्रवाई करने की मांग सीएम विंडो पर उठाई थी। जिस पर संज्ञान लेते हुए जिला राजस्व विभाग की ओर से कर्मचारियों को निर्दोष करार दिया गया है। मातनहेल खंड के लडायन गांव वासी महेश कुमार ने सीएम विंडो पर दी शिकायत में राजस्व विभाग के कर्म... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 01:03 AM (IST)
        
(News from Jhajjar, Haryana)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें