Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
December 21,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

झज्जर

भ्रष्टाचार में नगर परिषद का जेई रगे हाथ गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ भ्रष्टाचार के खिलाफ चल रही मुहिम के क्रम में राज्य चौकसी ब्यूरो की टीम ने शुक्रवार को यहा की नगर परिषद के जेई को रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया। परिषद कार्यालय में ही टीम ने छापा मारा और जेई को साढ़े 13 हजार रुपये रिश्वत लेते हुए काबू किया। उसके खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। नगर परिषद का जेई मिंटू शुक्रवार को भ्रष्टाचार में फंसा। आरोप है कि उसने एक ठेके... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 01:02 AM (IST)
        

नाटक के मंचन से शहीदों को दी श्रद्धाजलि

बहादुरगढ़ : शहीद यादगार कमेटी और जीत आर्य स्कूल के सामूहिक प्रयास से जरा याद करो कुर्बानी नामक नाटक का आज यहा मंचन किया गया। जीत आर्य विद्यालय में हुए इस आयोजन के माध्यम से महान शहीद राम प्रसाद बिस्मिल अशफाक उल्ला खां, रोशन सिंह तथा राजेंद्र नाथ लाहिड़ी को भावभीनी श्रद्धांजली दी गई। उनके जीवन संघर्ष व विचार धारा को नाटक के माध्यम से प्रस्तुत किया गया। नाटक में इस बात को प्रमुखता से प्रस्तुत से रखा ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 01:02 AM (IST)
        

बच्चों को योग के लिए किया जागरूक

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : गांव मातन के वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में योगाचार्य जगदीश कुमार आर्य द्वारा निश्शुल्क योग प्राणायाम शिविर लगाया गया। शिविर में बच्चों को नैतिक शिक्षा, समाज सेवा, चरित्र निर्माण, शारीरिक शिक्षा जैसे महत्वपूर्ण विषयों पर जानकारी दी गई शिविर की अध्यक्षता प्राचार्या मधु गुलिया ने की। सभी शिक्षकों व विद्यार्थियों ने इसमें बढ़-चढ़कर भाग लिया। योग शिविर का लक्ष्य सभी विद्या... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 01:01 AM (IST)
        

यज्ञ में आहुति डाल क्रातिकारियों को किया नमन

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : शुक्रवार को छोटूराम धर्मशाला बहादुरगढ़ में महान क्रांतिकारी पं. रामप्रसाद बिस्मिल और क्रांतिकारी संयासी स्वामी श्रद्धानंद सरस्वती के बलिदान के उपलक्ष्य में आर्य समाज के तत्वाधान में राष्ट्रीय आर्य निर्मात्री सभा द्वारा विशेष देव यज्ञ का आयोजन किया गया। यज्ञ के ब्रह्म सोमवीर आर्य ने वैदिक रीति के हवन करवाने के उपरांत पं. रामप्रसाद बिस्मिल के जीवन पर प्रकाश डाला और क्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 01:01 AM (IST)
        

आधार कार्ड योजना को लेकर मुख्यमंत्री को भेजा ज्ञापन

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : स्थानीय सूर्यवंशी युवा विचार मंच संगठन ने मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजकर आधार कार्ड योजना को जन सामान्य की पहुंच में लाने की माग की है। साथ ही सुझाव दिया है कि आम आदमी को आधार योजना से जोड़ने के लिए सरल व सुगम तरीका अपनाया जाए। संगठन की ओर से मुख्यमंत्री के नामित यह ज्ञापन शुक्रवार को यहा एसडीएम अमरदीप जैन को सौंपा गया। इसमें संगठन सदस्य हरिकरन, सूर्यकुमार, मनमोहन राठ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 01:01 AM (IST)
        

चुनाव अधिकारी की कार्यशैली को लेकर उठाया सवाल

जागरण संवाददाता, झज्जार : 21 दिसंबर को हो रहे महाराजा अग्रसेन एजुकेशन ट्रस्ट के चुनाव अधिकारी की निष्पक्षता संदेह के दायरे में आ गई है। शुक्रवार को इसी मसले पर चुनाव लड़ रहे संस्था के पूर्व प्रधान एडवोकेट श्याम सुन्दर गोयल ग्रुप ने चुनाव अधिकारी सतीश बंसल पर चुनाव में पारदर्शिता नहीं अपनाए जाने और संस्था के वर्तमान प्रधान महेन्द्र प्रकाश चक्की वाला गु्रप को अंदरखाते समर्थन करने के आरोप लगाते हुए ज... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 01:01 AM (IST)
        

मंदिर के चोरी हुए दानपात्र के लिए रखा इनाम

जागरण संवददाता, झज्जर : अपराधी जब घटना को अंजाम दे जाए और उसका कोई सुराग न लगे तो उन अपराधियों को पकड़वाने के लिए उन पर इनाम रखती है। लेकिन बेरी के पास स्थित जटेला धाम मंदिर के दानपात्र की चोरी को सुराग देने वाले को दस हजार का इनाम दिए जाने की घोषणा जिला पुलिस कप्तान अधीक्षक ने की है। हालांकि न तो पुलिस को और न ही मंदिर के प्रबंधन को इस बात का पता है कि चोरी हुए दानपात्र में आखिर कितने रुपये थे। ले... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 01:00 AM (IST)
        

कोहरे में ट्रक भिड़े, लगा जाम

जागरण संवाददाता, झज्जर : कोहरे का कहर किस तरह से लोगों को परेशान कर रहा है इसकी एक झलक बहादुरगढ़-झज्जर मार्ग पर दिखाई दी। तड़के कोहरे की वजह से दो ट्रक आपस में भिड़ गए। इसकी वजह से वहां जाम भी लगा। दोपहर बाद पुलिस ने क्रेन की सहायता से दोनों वाहनों को हटवाया तब कहीं जाकर सड़क पर यातायात पूरी तरह से सुचारू हो सका। इस दुर्घटना में किसी को चोट तो नहीं लगी लेकिन कोहरे में सड़क पर खड़े हादसे ग्रस्त ट्रक वाह... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 01:00 AM (IST)
        

लुहारी में लगा दंत जाच शिविर

संवाद सूत्र, बादली : लुहारी गाव में दंत जाच शिविर लगाया गया। इस शिविर का आयोजन गाव में स्थित आदर्श सीनियर सेकेंडरी स्कूल की ओर से करवाया गया। जिसमें एसजीटी यूनिवर्सिटी की ओर से आई डॉक्टरों की एक टीम ने स्कूली बच्चों के साथ साथ ग्रामीणों के भी दातों की जाच की। इस कैंप में विशेष तौर पर स्कूली बच्चों के दातों की जाच कर उन्हे साफ व सुरक्षित रखने के उपाय बताए गए। इसके साथ ही दवाएं भी निशुल्क वितरित की... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 01:00 AM (IST)
        

दादरीतोए में 80 बच्चों को जांचे दांत

जागरण संवाददाता, झज्जर : मॉडल इकोनोमिक टाउनशिप कंपनी के क्षेत्र में आने वाले दाददी तोए गांव में बुधवार को रिलायंस की ओर से दंत जांच शिविर का आयोजन किया गया। रिलायंस कंपनी सदस्य कर्नल रमेश, सोमबीर सुखाला, राजकुमार, अजय गुलिया, महेंद्र व अक्षय कुमार की देखरेख में आयोजित दंत शिविर में 9 चिकित्सकों की टीम ने 182 लोगों व 80 विद्यार्थियों का दंत परिक्षण किया। सरपंच जयपाल, पूर्व सरपंच सतबीर सिह, पंच हवास... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 01:04 AM (IST)
        

पाकिस्तान के बच्चों की हत्या पर जताया शोक

जागरण संवाददाता, झज्जर : जिले भर के शिक्षण संस्थानों में पाकिस्तान में हुए कत्लेआम की कड़ी शब्दों में निंदा की गई और शोक सभाओं का आयोजन किया गया। आंतकी हमले में एक अध्यापिका, एक चौकीदार व 138 मासूम बच्चों सहित 140 लोगों को मौत के घाट उतार दिया गया। मासूम बच्चों को दिल दहला देने वाला ऐसा कत्लेआम पहले कभी नहीं सुना गया व देखा गया है। आंतकी कहर में मृत लोगों व मासूम बच्चों की आत्मा शाति के लिए 2 मि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 01:04 AM (IST)
        

संजीवनी अस्पताल में निश्शुल्क कैंप कल

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : शहर के ब्रह्मशक्ति संजीवनी अस्पताल की ओर से शुक्रवार 19 दिसंबर को हड्डी रोग जाच शिविर का आयोजन किया जाएगा। यह जानकारी अस्पताल मैनेजर विक्की शर्मा ने दी। अस्पताल में ही यह कैंप निर्धारित तिथि को सुबह 10 बजे से दोपहर एक बजे तक आयोजित किया जाएगा। इसमें डा. अमित गुप्ता मरीजों की जाच करेगे। उन्होंने बताया कि 40 वर्ष से अधिक आयु और धूमपान व शराब का सेवन करने वाले व्यक्ति, जल... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 01:04 AM (IST)
        

21 के कार्यक्रम को लेकर हुई चर्चा

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : आगामी रविवार 21 दिसंबर को साखौल गाव स्थित गोसेवा केन्द्र में होने वाले पीड़ित गोमाता सेवा यज्ञ को लेकर समिति की एक बैठक का आयोजन किया गया। इसमें कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए सभी समिति पदाधिकारियों को जिम्मेदारिया सौंपी गई। बैठक में समाज के सभी वर्गों के लोगों से गोसेवा के इस पावन यज्ञ में अधिक से अधिक संख्या में पहुंचकर पीड़ित व बेसहारा गोवंश की सेवा में मदद करने का आह... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 01:03 AM (IST)
        

शिविर में 526 लोगों का स्वास्थ्य जांचा

संवाद सूत्र, बादली : आयुष विभाग की ओर से बुधवार को बादली गाव में निश्शुल्क आयुष चिकित्सा शिविर लगाया गया। शिविर में सैकड़ों रोगियों ने अपने रोगों की जाच कराई और दवाएं ली। शिविर का उद्घाटन अतिरिक्त उपायुक्त पुष्पेंद्र चौहान ने किया। चिकित्सा शिविर श्रीश्याम लोकहित समिति के सहयोग से जिला आयुर्वेदिक विभाग के विशेषज्ञों की ओर से लगाया। जिसमें आयुष अधिकारी सावित्री मलिक और आयुर्वेदिक चिकित्सा अधिकारी नर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 01:03 AM (IST)
        

महाराजा अग्रसेन एजुकेशन ट्रस्ट : चुनाव के लिए उल्टी गिनती हुई शुरु

जागरण संवाददाता, झज्जार : 21 दिसंबर को होने वाले महाराजा अग्रसेन एजुकेशन ट्रस्ट के चुनाव की उल्टी गिनती शुरु हो चुकी है। चुनाव से जुड़ा हर कोई अपनी अंतिम तैयारियों में आन जुटा है। नित नए समीकरणों के बीच दोनों गुटों से जुड़े प्रत्याशी वार्ड स्तर पर जन संपर्क में जुट गए है। चुनाव परिणाम क्या रहता है यह तो भविष्य में गर्भ में छिपा है। लेकिन दोनों गुटों में बीच छिड़ी वर्चस्व की इस लड़ाई में महेद्र चक्की व... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 01:03 AM (IST)
        

सपा कार्यकर्ताओं की बैठक आज

झज्जर : समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं की बैठक 18 दिसंबर को गाव छुड़ानी में भूरो वाली चौपाल में की जाएगी। बैठक का आयोजन पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सुरेद्र भाटी के नेतृत्व व पार्टी के प्रदेश सचिव संजय सुहाग की अध्यक्षता में किया जाएगा। पार्टी के प्रदेश सचिव संजय सुहाग ने बताया कि इस दौरान झज्जार जिला अध्यक्ष की नियुक्ति व पार्टी के अनेक पदों पर पार्टी के संघर्षशील कार्यकर्ताओं की नियुक्ति की जाएगी। इ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 01:03 AM (IST)
        

आवारा व बेसहारा पशु बन रहे किसानों के लिए परेशानी

संवाद सूत्र, बादली : बादली क्षेत्र में इन दिनों किसानों ने लिए आवारा घूमने वाले पशु परेशानी का कारण बने हुए हैं। आवारा पशु किसानों की खेती बाड़ी का खराब कर रहे हैं। दिन के समय तो किसान किसी तरह से रखवाली कर लेता है मगर रात के समय पशुओं से रखवाली करना मुश्किल साबित हो रहा हैं। किसानों ने प्रशासन से आवारा घूमने वाले पशुओं को पकड़ने की गुहार लगाई ताकि उनकी खेती बाड़ी को नुकसान होने से बचाया जा सके। बादल... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 01:03 AM (IST)
        

पहली जनवरी को सड़क पर उतरेगा शिक्षक संघ

जागरण संवाददाता, झज्जर : राजकीय प्राथमिक शिक्षक संघ कार्यकारिणी प्रतिनिधि मंडल बुधवार को जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी से समस्याओं के समाधान के लिए मिला। प्रदेश प्रवक्ता सोनू शर्मा ने बताया कि प्राथमिक शिक्षकों से सामने आने वाली समस्याओं से जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी को अवगत कराया। उन्होंने बताया संघ को प्राथमिक शिक्षकों की समस्या के समाधान 31 दिसंबर तक समय दिया गया है। प्रतिनिधि मंडल में जिला संरक्ष... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 01:02 AM (IST)
        

शिविर में 225 लोगों ने कराई स्वास्थ्य जांच

जागरण संवाददाता, झज्जर : शहर स्थित जटिया धर्मशाला में बुधवार को सर्व मानव कल्याण समिति की ओर से निशुल्क स्वास्थ्य जांच कैंप का आयोजन किया गया। समिति प्रधान जयपाल लांबा व प्रबंधक राकेश ने बताया कि शहर के एडवांटा अस्पताल के सहयोग से आयोजित शिविर के दौरान 225 लोगों ने स्वास्थ्य जांच कराई। उन्होंने बताया जनरल सर्जन डॉ.आनंद यादव, डॉ. सुरेश कुमार, स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉ. निधि आदि सहित विभिन्न रोग विशेषज... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 01:02 AM (IST)
        

विकास कार्य पूरे कराने की उठाई मांग

जागरण संवाददाता, झज्जर : मातनहेल खंड के खाचरोली गांव के ग्रामीणों ने जिला प्रशासन से अधूरे पड़े विकास कार्यो को पूरा कराने की मांग उठाई। ग्रामीण जागे राम, रामफल, हवासिंह, जगदीश, छोटे, बलराज, टेकराम, महासिंह आदि ने जिला उपायुक्त से अधूरे पड़े विकास कार्यो का पूरा कराने की गुहार लगाई। उनका कहना है कि खाचरोली गांव के पार्क में अब तक न तो झूले लगे है और ना ही चार दीवारी की गई है। जिसके चलते पार्क जैसा क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 01:02 AM (IST)
        
(News from Jhajjar, Haryana)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें