झज्जर

  • साधु पर प्रवचन देने के बहाने दुष्कर्म का आरोप

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 01:00 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, झज्जर : न्यौला गांव में स्थित एक मंदिर में रहने वाले साधु पर एक महिला ने दुष्कर्म करने का मामला दर्ज कराया है। पुलिस के अनुसार मामला करीब दो अप्रैल का है। पीडि़त व उसके पति ने पुलिस प्रशासन पर कार्रवाई न करने का आरोप लगाया है। पीडि़त दंपति का कहना है कि वे न्यौला गांव के मंदिर में गए हुए थे। घटना की रात को साधु ने मंदिर में प्रवचन देने की बात कह कर उन्हें वहां रोक लिया और महिला ... और पढ़ें »

  • मिस्र से बदलूराम की समाधि की मिट्टी लाई जाएगी ढाकला

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 01:00 AM (IST)

    -विक्टोरिया क्रॉस विजेता की समाधि पर नमन करने पहुंचे धनखड़ -1918 में प्रथम विश्व युद्ध में दिखाया था बदलूराम ने जौहर - मिस्र के लोग लेते हैं बदलूराम के साहस से प्रेरणा जागरण संवाददाता, झज्जर : पहले विश्व युद्ध में अदम्य साहस का परिचय देने वाले योद्धा विक्टोरिया क्रॉस विजेता रिसलदार बदलूराम की समाधि पर शनिवार को प्रदेश के कृषि मंत्री ओपी धनखड़, मिस्र में भारत के राजदूत संजय भट्टाचार्य सहित पूरे प्... और पढ़ें »

  • कृषक खेत मजदूर संगठन का सम्मेलन 15 को

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 01:00 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, झज्जर : भिवानी में 15 मई को होने वाले आल इंडिया कृषक खेत मजदूर संगठन के प्रदेश स्तरीय सम्मेलन की तैयारियों को लेकर संगठन कार्यकर्ता प्रचार में जुटे रहे। जिला अध्यक्ष जयकरण मांडौठी ने बताया कि शनिवार को सम्मेलन को सफल बनाने को लेकर करतार सिंह अच्छेज, कपूर सिंह, धनराज, श्रीभगवान आदि संगठन कार्यकर्ताओं ने संगठन की मजबूती को लेकर कमर कस ली है। प्रदेश स्तरीय सम्मेलन को लेकर कार्यकर्त... और पढ़ें »

  • गोशाला की मासिक बैठक आज

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 01:00 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, झज्जर : श्रीराम कृष्ण गोशाला खेड़का गुर्जर की मासिक बैठक एक मई को सुबह 9 बजे गोशाला प्रांगण में होगी। बैठक में प्रधान का इस्तीफा स्वीकार किया जाएगा। गौशाला के प्रवक्ता मा. हवा सिंह ने बताया कि प्रधान का इस्तीफा स्वीकार करके नए प्रधान का चुनाव किया जाएगा और नई कार्यकारिणी का गठन भी किया जाएगा। निर्माणाधीन पशुशाला को पूरा करने के बारे में भी विचार किया जाएगा। गौशाला में गायों के लिए ... और पढ़ें »

  • कानूनी साक्षरता के राज्य स्तरीय मुकाबलों में झज्जर ने जीते 3 पुरस्कार

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 01:00 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, झज्जर : कानूनी साक्षरता के राज्यस्तरीय मुकाबले में झज्जर जिले के विद्यार्थियों ने तीन पुरस्कार जीतकर जिले का नाम रोशन किया है। उनकी इस उपलब्धि पर जिला शिक्षा अधिकारी सतबीर सिंह सिवाच, उपजिला शिक्षा अधिकारी नवीन नारा ने जिला संयोजक सुरेश बाल्याण, प्रतिभागियों, उनके शिक्षकों तथा संबंधित स्कूलों के प्राचायरें को बधाई दी है। उल्लेखनीय है कि राच्य सेवा विधिक प्राधिकरण तथा शिक्षा वि... और पढ़ें »

  • सम-विषम : दो प्वाइट पर 15 दिन में 200 चालान

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 01:00 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : दिल्ली में सम-विषम नियम का दूसरा चरण शनिवार को खत्म हो गया। इन 15 दिनों के अंदर अकेले टीकरी बार्डर के दो प्वाइट पर ही नियम उल्लंघन में करीब 200 चालान काटे गए। हर किसी ने मौके पर ही जुर्माना राशि अदा करके पीछा छुड़ाया। अब रविवार से फिर पहले जैसा ट्रैफिक होगा। अहम बात तो यही है कि इस नियम के उल्लंघन में दिल्ली से बाहर के लोग ही ज्यादा फंसे। 70 फीसद तक उन्हीं के चालान ... और पढ़ें »

  • कैबिनेट दर्जा वापस लिया जाना सही

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 01:00 AM (IST)

    जासं, बहादुरगढ़ : हरियाणा मानव कल्याण समिति ने मौजूदा सरकार की ओर से पूर्व मुख्यमंत्रियों का कैबिनेट का दर्जा वापस लिए जाने को सही ठहराया है। समिति के संरक्षक भगवत स्वरूप गौतम व अध्यक्ष नंदकिशोर शर्मा का कहना है कि सरकार का यह फैसला प्रदेश हित में है। समिति शुरू से ही इस फैसले का विरोध कर रही थी। पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र हुड्डा की ओर से अपने शासनकाल के अंतिम समय में यह फैसला किया गया था। जबकि सच... और पढ़ें »

  • मजदूरों की सभा आज

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 01:00 AM (IST)

    जासं, बहादुरगढ़ : मजदूर कल्याण मंच की ओर से रविवार 1 मई को अंतरराष्ट्रीय श्रमिक दिवस के उपलक्ष्य में साखौल गाव के पास स्थित देवी लाल पार्क में सभा की जाएगी इसमें मजदूरों की समस्याओं पर चर्चा होगी। मंच के संयोजक रामकिशन ने बताया कि प्रदेश सरकार द्वारा हाल ही में किए गए मजदूर विरोधी फैसलों को लेकर यह सभा होगी। इसमें हायर एंड फायर, श्रमिकों को कानूनी सहायता से बाहर करना, कंपनी मालिकों को कानूनी छूट व... और पढ़ें »

  • जीपीएस सिस्टम लाचिंग पर भारतीय वैज्ञानिकों को बधाई

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 01:02 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, झज्जर : शहर स्थित लिटिल एंजल्स वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय के प्रागण में शुक्रवार को भारत में निर्मित जीपीएस सिस्टम प्रणाली को चित्र के माध्यम से दिखाया गया। भूगोल प्राध्यापक मुकेश शर्मा ने रंगों के माध्यम से जीपीएस सिस्टम प्रणाली को विद्यालय प्रागण में उकेरा। इसमें बारहवीं कक्षा के छात्र विशाल व जतिन ने उनकी सहायता की। गौरतलब है कि श्रीहरिकोटा स्थित अंतरिक्ष केंद्र से पीएसएलवी-33 ... और पढ़ें »

  • अवैध हथियार सहित पकड़े गए युवक ने कबूली चोरी की कई वारदात

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 01:02 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़: झज्जर पुलिस द्वारा गश्त के दौरान अवैध हथियार के साथ एक आरोपी को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की गई है। आरोपी ने पूछताछ के दौरान चोरी की गई वारदातों का खुलासा किया है। जानकारी के अनुसार पुलिस टीम जब बहादुरगढ़ शहर के सेक्टर दो इलाका में गश्त पर तैनात थी तो पटेल नगर की तरफ से पैदल आता एक व्यक्ति पुलिस को देखकर भागने लगा। पुलिस टीम ने उसका पीछा करके काबू किया। पकड़े गए ... और पढ़ें »

  • ग्रीन फिल्डस स्कूल में व्याख्यान आज

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 01:02 AM (IST)

    झज्जर : वैदिक सत्संग मंडल समिति की ओर से बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ अभियान के तहत शहर स्थित एचआर ग्रीन फिल्डस स्कूल में 30 अप्रैल को व्याख्यानमाला कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। समिति अध्यक्ष रमेश चंद कौशिक ने बताया कि हवन यज्ञ के साथ शुरू होने वाले अभियान के 23 वें व्याख्यानमाला कार्यक्रम में मुख्य वक्ता बेटी बचाओ अभियान की राष्ट्रीय संयोजिका कुमारी प्रवेश आर्या रहेगी। और पढ़ें »

  • 134ए के लिए परीक्षा कल, रोल नंबर आज मिलेंगे

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 01:02 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : शिक्षा के नियम 134ए के तहत गरीब परिवारों के मेधावी बच्चों का निजी स्कूलों में दाखिला कराने को परीक्षा का शेडयूल तय कर दिया गया है। यह परीक्षा 1 मई को होगी। इससे पहले शनिवार 30 अप्रैल को आवेदक विद्यार्थियों को रोल नंबर वितरित किए जाएंगे। इस सिलसिले में शुक्रवार को खंड शिक्षा कार्यालय में बैठक भी हुई। इसमें परीक्षा के आयोजन की तैयारी की गई। खंड शिक्षा अधिकारी मदन चोपड़ा ... और पढ़ें »

  • अधिसूचना जारी, आरटीए सचिव बनाए गए निर्वाचन अधिकारी

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 01:02 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : नगर परिषद के चुनाव के लिए एसडीएम एवं नप के प्रशासक के स्थान पर उपायुक्त अनीता यादव ने क्षेत्रीय परिवहन प्राधिकरण (आरटीए) के सचिव विक्रम मलिक को निर्वाचन अधिकारी लगाया है। तहसीलदार मातूराम नेहरा व बीडीपीओ रामफल को सहायक निर्वाचन अधिकारी लगाया गया है। उपायुक्त अनीता यादव ने ये आदेश जारी किए है। उपायुक्त के आदेश होते ही निर्वाचन अधिकारी विक्रम मलिक शुक्रवार को न केवल चु... और पढ़ें »

  • आर्यसमाज का यज्ञ एवं सत्संग कल

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 01:02 AM (IST)

    झज्जर : आर्य समाज झज्जार का मासिक यज्ञ सत्संग 1 मई को आयोजित किया जाएगा। इस संबंध में आर्य समाज के मंत्री लाला प्रकाशवीर आर्य ने बताया कि 74 वें मासिक वैदिक यज्ञ एवं सत्संग कार्यक्रम में मुख्यवक्ता आचार्य शतक्रतु व आचार्या अरविंद गार्गी होंगे। भजनोपदेशक पं ईश्वर सिंह तूफान, सुच्चा सिंह व मधुर द्वारा भजनों का रसपान करवाया जाएगा।और पढ़ें »

  • चुनाव लड़न के इच्छुक भाजपाइयों से पार्टी ने मागे आवेदन

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 01:02 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़: नगर परिषद के चुनाव लड़ने के इच्छुक भाजपा कार्यकर्ताओं से पार्टी ने आवेदन मागे है। पार्टी के कार्यकर्ताओं को अपने आवेदन 1 मई तक पार्टी कार्यालय में जमा कराने होंगे। 2 मई को निकाय चुनाव समन्वय समिति के पदाधिकारियों के साथ बैठक होगी। हालाकि पार्टी चुनाव चिन्ह पर नहीं लड़ेगी लेकिन चर्चा है कि हर वार्ड में पार्टी समर्थित उम्मीदवार घोषित करने के लिए ये आवेदन मागे गए है। विध... और पढ़ें »

  • कैसे होंगे निष्पक्ष चुनाव, मतदाता सूची में भारी खामिया

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 01:02 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : नगर परिषद के चुनाव की घोषणा हो चुकी है, मगर निष्पक्ष चुनाव को लेकर अभी संशय बना हुआ है। नगर परिषद की मतदाता सूची निष्पक्ष चुनाव कराने में आड़े आ सकती है। नगर परिषद अधिकारियों की ओर से तैयार की गई मतदाता सूची में भारी खामिया है। सूची में एक ही मतदाता की दो-दो जगह वोट है। वार्ड 15 को ही लें तो यहा के 80 मतदाताओं की दो-दो वोट पाई गई है। वार्ड-16 में भारी संख्या में मतदात... और पढ़ें »

  • कर्मचारियों को दो दिन से नहीं मिल रही लीक पेयजल लाइन

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 01:02 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, बहंादुरगढ़ : बस स्टैंड के पास मेट्रो स्टेशन के लिए निर्माण कंपनी की ओर से डाइवर्ट की गई पेयजल की बड़ी लाइन अब लीक हो रही है। दो दिनों से विभाग इसे ठीक करने के लिए डाइवर्ट हिस्से को खोज रहा है, लेकिन वह मिली ही नहीं। मेट्रो निर्माण कंपनी के इजीनियरों को भी बुलाया गया, मगर वे जल्दी से नहीं पहुचे। इस बीच खुदाई से बीएसएनल की टेलीफोन लाइन जरूर कट गई। ऐसे में गनीमत तो तब समझो जब यह लाइन... और पढ़ें »

  • आचार संहिता से अटक गए करोड़ों के 'काम'

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 01:02 AM (IST)

    कृष्ण वशिष्ठ, बहादुरगढ़ नगर परिषद के चुनाव के मद्देनजर अधिकारियों ने शहर में विकास कार्याें को शुरू करने के लिए काफी प्रयास किया। जल्दबाजी भी खूब दिखाई गई। धड़ाधड़ एस्टीमेट व प्रशासनिक स्वीकृति भी ली गई, मगर बृहस्पतिवार को जैसे ही चुनावों की घोषणा हुई तो यह सारी जल्दबाजी धरी की धरी रह गई। शहर में आदर्श चुनाव आचार संहिता के लागू होते ही करोड़ों रुपये के विकास कार्य अटक गए है। नगर परिषद सूत्रों की मान... और पढ़ें »

  • इंटक की रैली में शामिल होंगे कामगार

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 01:02 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : अंतरराष्ट्रीय मजदूर दिवस पर 1 मई को इंटक की प्रदेश इकाई की ओर से गुड़गाव में बड़ी रैली की जाएगी। इस रैली में हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र हुड्डा मुख्य अतिथि होंगे। इस रैली में बहादुरगढ़ से भी कर्मचारी और मजदूर हिस्सा लेंगे। इस रैली को लेकर इंटक के जिला अध्यक्ष सिकंदर मान ने कर्मचारियों और मजदूरों से संपर्क साधा। मान ने बताया कि इस रैली में प्रदेशभर से लोग आ... और पढ़ें »

  • सड़क दुर्घटना में एक की मौत

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 01:02 AM (IST)

    संवाद सूत्र, बादली : बहादुरगढ़ रोड पर टैंकर की टक्कर लगने से बाइक सवार युवक की मौत हो गई। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करा शव परिजनों को सौंप दिया है। जानकारी के अनुसार बादली बहादुरगढ़ रोड पर लुकसर गाव के पास एक टैकर व बाइक की जोरदार टक्कर हो गई। जिसमें बाइक सवार युवक की मौके पर ही मौत हो गई। हादसे का शिकार हुआ युवक माजरी गाव का बताया जा रहा है। युवक का नाम कुशू था। शुक्रवार को भी काम पर जाने के ल... और पढ़ें »

(News from Jhajjar, Haryana)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें