Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 24,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

झज्जर

धूमधाम से मनाई छोटूराम की जयंती

बहादुरगढ़ : दीनबंधु सर छोटूराम धर्मशाला बहादुरगढ़ में 24 नवंबर को रहबर-ए-आजम दीनबंधु सर छोटूराम की 134वीं जयंती धूमधाम से मनाई जाएगी। इस मौके पर मुख्य अतिथि कृषि मंत्री ओमप्रकाश धनखड़ होंगे। इस समारोह की अध्यक्षता प्रधान सज्जान सिंह दलाल द्वारा की जाएगी। समारोह में अनेक अति विशिष्ट अतिथि व गणमान्य व्यक्ति आएंगे। सांसद दीपेन्द्र हुड्डा, दिल्ली से सांसद प्रवेश वर्मा, विधायक नरेश कौशिक, विधायक मनो... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 01:17 AM (IST)
        

प्रीत विहार कॉलोनी में टूटे पड़े है मैनहोल

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : शहर के वार्ड 13 की प्रीत विहार कालोनी में इन दिनों कई दर्जन सीवर मैनहोल खुले व टूटे पड़े हुए है जो राहगीरों के लिए खतरा बने हुए है। ये मैनहोल कभी भी रात के समय किसी को भी अपनी आगोश में ले सकते है। यहां के निवासियों का कहना है कि प्रशासन को शिकायत के बावजूद इन्हे दुरुस्त नहीं किया जा रहा है। शायद प्रशासन किसी बड़ी घटना के इंतजार में है। दिनों भी इनकी चपेट में आकर एक मोट... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 01:17 AM (IST)
        

नितिन हत्याकाड में जुटाए जा रहे है सुबूत

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : इजीनियरिग के छात्र नितिन की अपहरण के बाद हत्या के किए जाने के मामले में खुलासे और आरोपियों की गिरफ्तारी के पश्चात पुलिस अब सुबूत जुटाने में लगी है। रिमांड पर चल रहे आरोपियों से इस पूरे घटनाक्रम से जुड़े स्थानों की निशानदेही के साथ ही हत्याकाड से जुड़े सामान की बरामदगी भी हो रही है। इसी सिलसिले में पुलिस आरोपियों को लेकर बृहस्पतिवार को उत्तर प्रदेश पहुंची। वहा हाथरस के पा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 01:17 AM (IST)
        

संदिग्ध हालत में किसान की मौत

झज्जार : थाना बेरी के अन्तर्गत आने वाले चिमनी गाव में एक किसान की संदिग्ध हालत में मौत हो गई। मृतक किसान की पहचान बलवान के रुप में हुई है। करीब 42 वर्षीय बलवान शुक्रवार को साइकिल पर सवार होकर अपने खेत में पशुओं के लिए चारा लेने के लिए जा रहा था। कई घटे बीत जाने के बाद जब बलवान अपने घर नहीं वापिस नहीं लौटा तो परिजनों को उसकी चिंता हुई। ऐसे में जब परिजन बलवान को खोजने के लिए खेतों में गए तो बीच रास्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 01:17 AM (IST)
        

शिक्षा से ही तरक्की करेगा समाज : कौशिक

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : देश व प्रदेश के विकास में सैन समाज की उल्लेखनीय भूमिका रही है। हिंदुस्तान के प्राचीन काल से ही सैन समाज के उत्कृष्ट कार्यो का उल्लेख इतिहास के पन्नों में दर्ज है। यह बात विधायक नरेश कौशिक ने सैन समाज की ओर से सैन धर्मशाला में आयोजित समारोह में कही। विधायक कौशिक ने कहा कि वे हमेशा सैन समाज के दुख-सुख के साथी रहे है, विधायक बनने के बाद सैन समाज के प्रति उनकी जिम्मेदा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 01:17 AM (IST)
        

दहेज हत्या के मामले में आरोपी ससुर गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, झज्जर : माछरोली गाव में विगत 19 नवंबर को एक विवाहिता द्वारा दहेज प्रताड़ना के कारण की गई आत्महत्या के मामले में पुलिस द्वारा मृतका के आरोपी ससुर को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। गौरतलब है कि 19 नवंबर को महावीर निवासी माछरोली ने थाना झज्जर में दरखास्त देते हुए बयान किया था कि उसने अपनी लड़की रीना की शादी करीब 4 साल पहले विकास पुत्र राज सिंह निवासी रिटोली के साथ की थी और शादी म... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 01:17 AM (IST)
        

ट्रेड फेयर का आकर्षण बन रहे बहादुरगढ़ के उत्पाद

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : दिल्ली में चल रहे अंतरराष्ट्रीय व्यापार मेले में इस बार भी बहादुरगढ़ की कई औद्योगिक यूनिटों के उत्पाद आकर्षण बन रहे है। सेनेट्री और टाइलों की कंपनी इस मेले में खासतौर पर पहुंची है। इस मेले को देखने के लिए यहा से भी काफी युवा पहुच रहे हैं। राजधानी दिल्ली की पश्चिमी सीमा से सटे बहादुरगढ़ की औद्योगिक इकाइयों में तैयार हुए उत्पादों से हर बार की तरह ही इस बार भी दिल्ली मे... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 01:17 AM (IST)
        

दो गुटों में हुए झगड़े के बाद चली गोलिया

जागरण संवाददाता, झज्जर : बेरी थाना के अन्तर्गत आने वाले गाव बहराणा में मामूली झगड़े ने उस समय उग्र रूप ले लिया जब दोनों पक्षों की कहासुनी के बाद एक पक्ष के लोगों ने अपनी रिवाल्वर से गोलिया बरसानी शुरू कर दी। हालांकि एक पक्ष द्वारा चलाई गई गोलिया केवल हवाई फायर तक ही सीमित रही और इसमें कोई जख्मी भी नही हुआ। लेकिन फिर भी घटना के बाद पूरे गाव में सनसनी फैल गई। जानकारी अनुसार इस गाव में बच्चों के बीच ह... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 01:17 AM (IST)
        

कार की चपेट में आने से आइटीआइ छात्र घायल

जागरण संवाददाता, झज्जार : माछरौली गाव के नजदीक तेज गति से आ रहे वाहन चालक की लापरवाही से हुई सड़क दुर्घटना में आइटीआइ का छात्र गंभीर रुप से घायल हो गया। उसके साथी छात्र घायल को उपचार के लिए सिविल अस्पताल झज्जार में लेकर आए। जहा से उसकी गंभीर स्थिति को देखते हुए पीजीआई रोहतक रेफर किया गया है। पुलिस ने अज्ञात वाहन के खिलाफ मामला दर्ज करते हुए अपनी आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है। घटनास्थल से कुछ ही दूर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 01:17 AM (IST)
        

नितिन की उगली काटकर दहशत फैलाने की थी साजिश

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : इजीनियरिग के छात्र नितिन की अपहरण के बाद हत्या किए जाने के मामले की जाच में परतें खुल रही है। नए खुलासे में आरोपियों की एक और दरिदगी सामने आई है। अपहरण के बाद हत्यारोपियों ने नितिन के हाथ की उगली ऊपर से काट डाली थी और इसे परिजनों तक पहुचाने की कोशिश की थी। ताकि इससे उनमें खौफ बढ़े और फिरौती की रकम में देरी न हो। पुलिस ने वह चाकू भी बरामद कर लिया है, जिससे नितिन की उगली... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 01:17 AM (IST)
        

बिजली घरों में झाड़-झंखाड़ बने खतरा

जागरण संवाददाता, झज्जर : लोगों को बिजली आपूर्ति मुहिया करवाने के लिए जिले में उत्तर हरियाणा बिजली वितरण निगम की तरफ से स्थापित किए गए बिजली घर निगम के अधिकारियों की अनदेखी का शिकार हैं। अधिकांश बिजली घरों की सफाई व्यवस्था बदहाल है। इनमें झाड़-झंखाड़ उगे हुए हैं। जिसकी वजह से किसी भी समय शार्ट सर्किट होने से आगजनी की कोई बड़ी घटना हो सकती है। जहांआरा बाग स्टेडियम के सामने स्थित 33 केवी पावर हाउस के... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 01:17 AM (IST)
        

डेढ़ महीने तक रद रहेगी तीन ट्रेनें

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : दिल्ली-रोहतक रूट पर चलने वाली तीन एक्सप्रेस ट्रेनें डेढ़ महीने तक रद रहेगी। यह समयावधि 31 दिसंबर से शुरू होकर 15 फरवरी 2015 तक प्रभावी रहेगी। सर्दी में कोहरे की संभावना के चलते यह कदम उठाया गया है। इसको लेकर आदेश आ चुके है। दरअसल हर बार सर्दी के मौसम में कोहरे के कारण लंबी दूरी की ट्रेनें रद की जाती हैं, क्योंकि कोहरे के कारण ये ट्रेनें काफी विलंब से चल पाती है। इसके... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 01:17 AM (IST)
        

निश्शुल्क चिकित्सा जाच शिविर कल

बहादुरगढ़ : शहर के जीवन ज्योति अस्पताल में निश्शुल्क नेत्र एवं दंत रोग जाच शिविर 23 नवंबर को आयोजित किया जाएगा। आखों की जाच डॉ. दीपक जैन व दातों की जाच डॉ. कविता वर्मा करेगी। यह जानकारी अस्पताल के पीआरओ शमशेर दलाल ने दी। शनैश्चरी अमावस्या पर कार्यक्रम आज बहादुरगढ़ : झज्जार रोड स्थित प्राचीन श्रीशक्तिपीठ देवी मंदिर में शनिवार को अमावस्या पर विशेष कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। यह जानकारी आचार्य नव... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 01:17 AM (IST)
        

गोसेवा है पुण्य का कार्य : कौशिक

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : लावारिश पीड़ित पशु सेवा संघ(गोसेवा समिति बहादुरगढ़) की ओर से रविवार को साखौल गाव स्थित गोउपचार केंद्र में हवन यज्ञ किया गया। इसमें विधायक नरेश कौशिक समेत काफी लोगों ने आहुति डालकर गोसेवा में सहयोग का वायदा किया। रोहतक से स्वामी परम चैतन्य महाराज, समाजसेवी राधेश्याम काबरा, धर्मपाल दलाल, सुरेंद्र चुघ, भाजपा के मण्डल अध्यक्ष अश्वनी शर्मा, सेक्टर-2 आरडब्ल्यू अध्यक्ष बल... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 18 Nov 2014 02:06 AM (IST)
        

छत्तीसगढ़ से सुबूत लेकर लौटी रेलवे पुलिस टीम

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (आइटीबीपी) के जवान मदन दलाल की खुदकुशी के मामले में आरोपी अफसरो से पूछताछ और सुबूत जुटाने के लिए छत्तीसगढ़ गई टीम वापस लौट आई है। अधिकारियों ने अभी पूरी तरह खुलासा तो नहीं किया लेकिन यह दावा किया है कि वहा से उन्हे कई अहम सुबूत हाथ लगे है। मदन ने मरने से पहले सुसाइड नोट में अपनी मौत के लिए आइटीबीपी के तीन अधिकारियों को जिम्मेदार ठहराया था। ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 18 Nov 2014 02:06 AM (IST)
        

हाईटेशन तार न हटने से बढ़ा रोष, विधायक से मिलेंगे लोग

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : शहर की कई कॉलोनियों के ऊपर से गुजर रहे बिजली की हाईटेशन लाइन के तार न हटने से लोगों में रोष बढ़ता जा रहा है। इस मामले को लेकर आदोलन कर रही तार हटाओ संघर्ष समिति की रविवार को हुई बैठक में फिर यह मामला उठा। समिति के अध्यक्ष वजीर सिंह राठी ने कहा कि नई सरकार के गठन को एक महीना पूरा होने को है, लेकिन बिजली निगम ने यह मामला पूरी तरह ठडे बस्ते में डाला हुआ है। कई कालोन... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 18 Nov 2014 02:06 AM (IST)
        

दहेज प्रताड़ना के मामले में एक आरोपी काबू

झज्जार : थाना साल्हावास पुलिस की ओर से दहेज प्रताड़ना के मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। उल्लेखनीय है कि बहुझोलरी गाव निवासी अंजू ने शिकायत देते हुए थाना में ससुराल पक्ष के पति सहित सात व्यक्तियों के खिलाफ मामला दर्ज कराया था कि उसके ससुराल वाले उसे दहेज की माग बारे प्रताड़ित करते है और मारपीट करते है। जिस पर मामला दर्ज करते हुए पुलिस ने तुरत कार्रवाई करते हुए मामले के मुख... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 18 Nov 2014 02:06 AM (IST)
        

एटीएम की स्क्रीन निष्क्रिय करने वाला गैंग सक्रीय

मुकेश शर्मा, झज्जर इन दिनों बैंकों के एटीएम की स्क्रीन निष्क्रिय करने वाला गैंग सक्रिय है। यह गैंग बैंकों के एटीएम की स्क्रीन को निष्क्रिय कर देता है। उसके बाद स्क्रीन काम करना छोड़ देती है और उपभोक्ता परेशान होकर इधर से उधर भटकते रहते हैं। जो उपभोक्ताओं के लिए ही नहीं, बैंकों के अधिकारियों के लिए भी सिर दर्द बना हुआ है। जिलेभर में लोगों की सुविधाओं के लिए विभिन्न बैंकों की तरफ से लगाए गए एटीएम म... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 18 Nov 2014 02:06 AM (IST)
        

हड्डी रोग शिविर में 250 मरीजों की जाच

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : शहर के ब्रह्मशक्ति संजीवनी अस्पताल में रविवार को स्पाइन क्लीनिक के सहयोग से निश्शुल्क स्पाइन हड्डी जाच शिविर का आयोजन किया गया। इस दौरान 250 रोगियों की जाच की गई। शिविर की शुरूआत अस्पताल के डायरेक्टर डॉ. मनीष शर्मा ने की। शिविर में आए रोगियों की जाच न्यूरो स्पाईन सर्जन डॉ. एसके राजन व डॉ. अमित गुप्ता ने जाच की। शिविर के दौरान सर्वाइकल, कमर दर्द, डिस्क व श्याईटिका आदि ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 18 Nov 2014 02:06 AM (IST)
        

बालौर में बच्चे सीख रहे साफ-सफाई के गुर

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : गाव बालौर के आगनबाड़ी केंद्र में 19 नवंबर तक बाल स्वच्छता सप्ताह मनाया जा रहा है। इस दौरान रविवार को बच्चों ने साफ-सफाई के गुर सीखे। आगनबाड़ी वर्कर सुमन ने बच्चों को सफाई के महत्व को लेकर जागरूक किया। बाल स्वच्छता सप्ताह के तीसरे दिन बच्चों की एक पेंटिग प्रतियोगिता आयोजित की गई। इसमें काफी संख्या में बच्चों ने भाग लिया और अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। प्रतियोगिता ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 18 Nov 2014 02:06 AM (IST)
        
(News from Jhajjar, Haryana)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें