झज्जर

  • आधी से तीसरे दिन भी बिजली प्रभावित, मरीज परेशान

            
    Updated on: Tue, 31 May 2016 01:00 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : बिजली व्यवस्था पर मौसम का तीसरे दिन भी असर रहा। रविवार की रात कई जगह तार टूटने की घटना से सोमवार को शहर व ग्रामीण क्षेत्र के कुछ हिस्सों में घटों तक बिजली गुल रही। यहा तक कि सिविल अस्पताल में भी व्यवस्था गड़बड़ा गई। इससे एक्सरे मशीन बंद रही और मरीज दिन भर परेशान हुए। बिजली निगम को समूचे क्षेत्र में व्यवस्था को पूरी तरह दुरुस्त करने में शाम तक का वक्त लगा। तीन दिनों से... और पढ़ें »

  • बादली क्षेत्र में टूटी नहर को कराया ठीक

            
    Updated on: Mon, 30 May 2016 01:03 AM (IST)

    संवाद सूत्र, बदली : शनिवार देर शाम बाढ़सा गाव के साथ गुड़गाव जिले की सीमा पर गुड़गाव जल वितरण नहर टूट गई थी। नहर टूटने के कारण नहर का सारा पानी रोड के साथ लगते के खेतों में भर गया। जिससे कारण किसानों की कई एकड़ फसल में पानी खड़ा हो गया। रविवार को सिंचाई विभाग ने नहर को ठीक करवा दिया गया है। लेकिन बार बार नहर के टूटने के कारण ग्रामीणों में रोष बना हुआ है। क्योंकि नवंबर के महीने में भी उपरोक्त नहर टू... और पढ़ें »

  • शहरी तर्ज पर होगा समग्र ग्रामीण विकास : धनखड़

            
    Updated on: Mon, 30 May 2016 01:03 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, झज्जार : कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश धनखड़ ने कहा कि मौजूदा प्रदेश सरकार विकास की नई सोच के साथ आगे बढ़ रही है जिसमें ग्रामीण परिवेश को शहरी तर्ज पर विकसित करने में सभी की सक्रिय भूमिका रहेगी। वे रविवार को गाव सिकंदरपुर, बाजीतपुर, खुंगाई व खेड़ी जट्ट में ग्रामीणों से रूबरू हो रहे थे। उन्होंने ग्रामीण की समस्याओं को भी सुना और मौके पर ही संबंधित अधिकारियों को समाधान के निर्देश दिए। उन्हो... और पढ़ें »

  • पंप हाउस पर मिला शव, शिनाख्त नहीं

            
    Updated on: Mon, 30 May 2016 01:03 AM (IST)

    झज्जार : जवाहर नेहरू केनाल के अकेहड़ी मदनपुर पंप हाउस पर एक अज्ञात व्यक्ति का शव मिला है। सूचना मिलने के बाद साल्हावास पुलिस पंप हाउस पर पहुची और शव को पंप हाउस से बाहर निकलवाया। पुलिस ने शव को पहचान के लिए नागरिक अस्पताल में रखवाया है। साल्हावास पुलिस के सिपाही राजेश कुमार ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली कि अकेहड़ी मदनपुर के पंप हाउस में एक व्यक्ति का शव पड़ा है। सूचना मिलने के बाद पुलिस ने शव को पं... और पढ़ें »

  • तूफान की भेंट चढ़ रही बिजली की लाइन, लोग परेशान

            
    Updated on: Mon, 30 May 2016 01:03 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, झज्जर : बार-बार आ रहा तूफान बिजली निगम के लिए ही नहीं, आम आदमी के लिए भी परेशानी का सबब बन गया है। सोमवार व बुधवार को आए तूफान के बाद बिजली आपूर्ति व्यवस्था पूरी तरह से पटरी पर लौटी भी नहीं थी कि शनिवार की रात को आए तूफान ने एक बार फिर से बिजली निगम के लिए परेशानी खड़ी कर दी है। लेकिन माछरौली पावर हाउस के अंतर्गत आने वाले सभी गांवों में बिजली आपूर्ति चार दिन बाद भी बहाल कर दी गई ... और पढ़ें »

  • सूचना के अधिकार पर किया सेमिनार का आयोजन

            
    Updated on: Mon, 30 May 2016 01:03 AM (IST)

    जागरण संवाददाता झज्जर : रविवार को शहर के स्थानीय शांति निकेतन स्कूल में सूचना का अधिकार कानून पर सेमिनार का आयोजन किया गया। सेमिनार में अनेक आरटीआइ कार्यकर्ताओं ने भाग लिया। सेमीनार में आए हरियाणा सूचना के अधिकार पंच के संयोजक सुभाष ने कहा कि पिछले दस वर्षो से अनेकों भ्रष्टाचार के मामले सामने आए हैं जो केवल सूचना के अधिकार के कानून से ही संभव हो सके हैं। धीरे धीरे आवेदकों की संख्या बढ़ती ही जा रही... और पढ़ें »

  • हुडा कार्यालय के सामने धरने की चेतावनी

            
    Updated on: Mon, 30 May 2016 01:03 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : सेक्टर 9 के हाउसिंग बोर्ड की कॉलोनी में चल रहे सड़क निर्माण कार्य का रविवार को आप कार्यकर्ताओं की ओर से जायजा लिया। लोगों ने शिकायत की है कि यहा पर निर्माण कार्य को अधूरा छोड़ा गया है। इस पर हुडा कार्यालय के सामने धरने की भी चेतावनी दी गई है। आप नेता शमशेर जून ने बताया कि स्थानीय लोगों के अनुसार दस दिन से कॉलोनी की तमाम सड़कों को निर्माण के लिए उखाड़ा हुआ है। ठेकेदार क... और पढ़ें »

  • आधी बरसात से गिरा पारा, जनजीवन को मिली राहत

            
    Updated on: Mon, 30 May 2016 01:03 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : पिछले 24 घटों में तेज आधी और हल्की बरसात के कारण रविवार को मौसम ने जनजीवन को कुछ राहत दी। अधिकतम तापमान में भी दो से तीन डिग्री की गिरावट दर्ज की गई। इस दिन पारा अधिकतम 39 डिग्री दर्ज किया गया। जबकि न्यूनतम 26 डिग्री पर रहा। दोपहर बाद हल्के बादल घिर आने के साथ ही तेज हवा से पारा और भी लुढ़का। दूसरी ओर धान उत्पादक किसानों ने पौध के लिए तैयारी शुरू कर दी है। शनिवार ... और पढ़ें »

  • देवी मंदिर में निश्शुल्क स्वास्थ्य शिविर 5 को

            
    Updated on: Mon, 30 May 2016 01:03 AM (IST)

    बहादुरगढ़ : शहर के झज्जर रोड स्थित श्री शक्तिपीठ देवी मंदिर में 5 जून को निश्शुल्क स्वास्थ्य जाच शिविर का आयोजन किया जाएगा। यह जानकारी मंदिर समिति के प्रवक्ता राजेश गुप्ता ने दी। उन्होंने बताया कि रविवार को सुबह 9 से दोपहर 1 बजे तक मंदिर के प्रागण में लगने वाले इस निश्शुल्क स्वास्थ्य जाच शिविर में जे.जे इन्सीटयूट आफ साईंसिज के चिकित्सक लोगों के स्वास्थ्य की जाच करेंगे। गुप्ता ने बताया कि चिकित्सक ... और पढ़ें »

  • निजी बस का टायर निकला, बड़ा हादसा टला

            
    Updated on: Mon, 30 May 2016 01:03 AM (IST)

    जागरण संवाददाता झज्जर : रविवार सायं शहर के कच्चा बेरी रोड़ पर एक निजी बस का टायर निकल गया। बस गुरुग्राम से झज्जर बस स्टैंड की ओर जा रही थी। टायर निकलने के चलते बस का चालक नियंत्रण खो बैठा। जिससे बस एक साइड में जा झुकी। हुए इस हादसे में वहां से गुजर रहा एक स्कूटी सवार भी बस की चपेट में आने से चोटिल हुआ है। शहर की आबादी वाले इलाके में हुए इस हादसे के कुछ ही मिनटों में वहां लोगों की भारी भीड़ जमा हो ... और पढ़ें »

  • दिन में खिली धूप, शाम को आसमान में छाए बादल

            
    Updated on: Mon, 30 May 2016 01:03 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, झज्जर : मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार सोमवार को क्षेत्र अच्छी वर्षा होने की संभावना जताई जा रही हे। जबकि अब तीन दिन तक आसमान में बादल छाए रहने व बूंदाबांदी होने की संभावना जताई जा रही है। रविवार को जहां दिन भर चिलचिलाती धूप खिली रही और लोग धूप के कारण परेशान रहे वहीं शाम को आसमान में बादल छा गए थे। जबकि तेज हवाएं चलने से मौसम सुहाना हो गया था। शाम के समय बाजारों में भी अच्... और पढ़ें »

  • तूफान व वर्षा, जन जीवन अस्तव्यस्त

            
    Updated on: Mon, 30 May 2016 01:03 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, झज्जर : रविवार की देर शाम पलटे मौसम ने जन जीवन अस्त व्यस्त कर दिया। तेज हवाओं के साथ चले अंधड़ व वर्षा ने हालात ऐसे कर दिए कि हर किसी को अपने घर के अंदर घुसने पर मजबूर कर दिया। दुकानों के सामने दुकानदारों की तरफ से बनाए गए छप्पर तक उड़ गए। जबकि सड़कों में खेतों में बड़ी संख्या में पेड़ भी टूट गए। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार रविवार की शाम को आए तेज तूफान के कारण बिजली व्यवस्था... और पढ़ें »

  • मकान गिराने का लगाया आरोप

            
    Updated on: Mon, 30 May 2016 01:03 AM (IST)

    झज्जर : जिले के अकेहड़ी मदनपुर गांव में एक अज्ञात व्यक्ति ने गांव से बाहर बने एक मकान को जेसीबी से गिरा दिया। ऐसा आरोप लगाते हुए मकान मालिक महताब सिंह का कहना है कि उसने अपना मकान गांव से बाहर खेतों में बना रखा था और वह अपने किसी काम से कुछ दिनों के लिए गांव से बाहर गया हुआ था। महताब का कहना है कि गांव से उसे सूचना मिली कि उसका मकान किसी ने पूरी तरह से तहस नहस कर दिया है। सूचना मिलते ही महताब अपने... और पढ़ें »

  • प्रतियोगिता के लिए रजिस्ट्रेशन शुरु

            
    Updated on: Mon, 30 May 2016 01:03 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, झज्जार : हरियाणा शतरज एसोसिएशन की ओर से आयोजित की जाने वाली 18 वीं राज्य स्तरीय शतरज चैंपियनशिप के लिए नि:शुल्क ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरु हो गई है, जो कि 3 जून तक चलेगी। इसके लिए सभी प्रतिभागी खिलाड़ियों को वेबसाइट पर रजिस्ट्रेशन करना होगा। चैंपियनशिप में प्रदेश के सभी जिलों के खिलाड़ी अपना दमखम दिखाएंगे। प्रदेश महासचिव कुलदीप ने बताया कि एचसीए की यह तीन दिवसीय प्रतियोगि... और पढ़ें »

  • बाजरे की बिजाई व धान की रोपाई की तैयारी शुरू

            
    Updated on: Mon, 30 May 2016 01:02 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, झज्जर : क्षेत्र में मानसून की वर्षा जून में होती है। इसके साथ ही किसान धान की रोपाई व बाजरे की बिजाई का कार्य शुरू कर देते हैं। इससे पहले पिछले सप्ताह हुई वर्षा के किसान वर्ग इन दिनों अपने खेतों में बाजरे की फसल की बिजाई के लिए खेतों को तैयार करने में जुटा हुआ है। हालांकि बाजरे की फसल में पानी की आवश्यकता कम होती है इस लिए इस सीजन की मुख्य फसल बाजरा ही है। वहीं पशु चारे के लिए कर... और पढ़ें »

  • 100 बेड का अस्पताल, सुविधाओं के लिए भटक रहे मरीज

            
    Updated on: Mon, 30 May 2016 01:02 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, झज्जर : झज्जर जिले को स्वास्थ्य सेवाओं के क्षेत्र में राष्ट्रीय स्तर के संस्थान मिलने से पहचान तो राष्ट्रीय पटल पर मिली है। झज्जर को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के निकट होने का फायदा तो मिला है। लेकिन अभी भी स्वास्थ्य सुविधाओं को लेकर झज्जर पिछड़ा हुआ ही है। लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाओं को लेकर जिला बनने से पहले भी तरसना पड़ता था और जिला बनने के करीब 18 साल बाद भी तरसना पड़ता है।... और पढ़ें »

  • जाट आरक्षण पर खाप ने सरपंचों को किया आगे, सीएम से मिलेंगे

            
    Updated on: Mon, 30 May 2016 01:02 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : जाट आरक्षण के मुद्दे पर अब बहादुरगढ़ खंड के सरपंच मुख्यमंत्री से मुलाकात करेंगे। उनके सामने सरपंचों की ओर से तीन मागें रखी जाएंगी। इन पर सहमति बनी तो खाप अपने स्तर पर ऐतिहासिक रैली करके मुख्यमंत्री का अभिनंदन करेगी। अन्यथा 5 जून को दोबारा से पंचायत करके प्रभावी फैसला लिया जाएगा। यह निर्णय रविवार को माडौठी गाव में हुई दलाल बारह की पंचायत में लिया गया। खाप प्रधान भू... और पढ़ें »

  • फुटवियर फैक्टरी में ही मिले दोनों श्रमिकों के शव

            
    Updated on: Mon, 30 May 2016 01:02 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : शहर के एमआइई क्षेत्र की फुटवियर फैक्टरी में दो दिन पहले लगी आग बुझ गई है। इसके साथ ही हादसे का सबसे दर्दनाक पहलू सामने आया। फैक्टरी में कार्टून की सप्लाई लेकर गए दोनों श्रमिक इसी आग में ही जल गए थे। दोनों के शव बेसमेंट से घटना के करीब 30 घटों बाद बरामद किये गए। दोनों आग में इतनी बुरी तरह जल गए केवल कंकाल ही बचे। यह देख परिजन सदमे में आ गए। बाद में पुलिस ने कार्रवाई शु... और पढ़ें »

  • अस्पताल लैब में तीन साल से खराब पड़ी है बायोकेमेस्ट्री एनालाइजर मशीन

            
    Updated on: Mon, 30 May 2016 01:02 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, झज्जर : शहर नागरिक अस्पताल में पिछले करीब तीन साल से लैब में बायोकेस्ट्री एनालाइजर मशीन खराब पड़ी है। जिसके चलते मरीजों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। अस्पताल लैब में करीब तीन साल से बायो केमेस्ट्री एनालाइजर मशीन की अस्पताल प्रबंधक ओर कोई ध्यान नहीं दे रहा है। एनालाइजर मशीन से शुगर से संबंधित टेस्ट, किडनी से संबंधित टेस्ट और लीवर से संबंधित टेस्ट किए जाते हैं। मशीन खरा... और पढ़ें »

  • 'मौत और डर के बारे में सोचने का नहीं था वक्त'

            
    Updated on: Mon, 30 May 2016 01:02 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : दिल्ली से हम करीब 50 किलोमीटर दूर थे। उस वक्त एयर एंबुलेंस का लेफ्ट इजन फेल हो गया था। पैसेंजर को अलर्ट करके एटीसी को सूचना दे दी गई थी। हमने बता दिया था कि इमरजेंसी लैंडिग करने जा रहे है। मगर एयरपोर्ट जब 10 किलोमीटर रह गया, तब दूसरा इंजन भी फेल हो गया था। उसके बाद तो सोचने और करने के लिए मुश्किल से 20 सेकेंड का ही वक्त था। नीचे देखा तो शहर था। कुछ ही पलों में दिल्ली-... और पढ़ें »

(News from Jhajjar, Haryana)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें