Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
March 01,2015
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

झज्जर

बिजली की कमी बनी विद्यार्थियों की पढ़ाई में बाधा

जागरण संवाददता, झज्जर : जैसे जैसे सर्दी से लोगों को निजात नहीं मिल रही है वैसे ही बिजली संकट ने भी लोगों को हाल बेहाल कर दिया है। ग्रामीण क्षेत्र में चल रहे बिजली संकट के कारण विद्यार्थियों की पढ़ाई भी पूरी तरह से प्रभावित हो गई है। दिन-प्रति-दिन विद्यार्थियों की पढ़ाई प्रभावित होती जा रही है। ग्रामीण क्षेत्र में दिन के समय में जहा शेड्यूल के अनुसार मात्र 2 घटे बिजली देने का प्रावधान है वहीं रात... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 01:02 AM (IST)
        

नायब तहसीलदार पर मुकदमा दर्ज करने की मांग

जागरण संवाददाता, झज्जर : सासरौली गांव के एक व्यक्ति ने साल 2005 के दौरान मातनहेल तहसील के नायब तहसीलदार पर धोखाधड़ी का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज करने की मांग उठाई है। राय सिंह पुत्र सूरत निवासी सासरौली ने सीएम विंडो पर दर्ज कराई शिकायत में कहा है कि साल 2005 के दौरान मातनहेल तहसील के तहसीलदार ने पद का दुरूपयोग करते हुए तथा प्रतिपक्ष के साथ साजबाज होकर उसे आर्थिक हानि पहुंचाई है। शिकायतकर्ता का... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 01:01 AM (IST)
        

पैरामाउंट स्कूल में मनाया वार्षिक महोत्सव

जागरण संवाददाता, झज्जर : छुछकवास स्थित पैरामाउट सीनियर सेकेंडरी स्कूल में वार्षिक महोत्सव हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। जिसमें नर्सरी कक्षा से बारहवीं कक्षा तक के बच्चों ने बढ़-चढ़कर भाग लिया। समारोह में बच्चों ने अपनी कला संस्कृति व योग्यता का परिचय देते हुए मुख्य अतिथ्थ ओमप्रकाश धनखड़ व सभी अभिभावकों का मन मोह लिया। इस अवसर पर समारोह में मुख्य अतिथि ने सभी सहभागी बच्चों का उत्साहवर्धन करते हुए उ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 01:01 AM (IST)
        

अग्रसेन महाविद्यालय की एथलेटिक्स मीट 28 को

झज्जर : महाराजा अग्रसेन महिला महाविद्यालय झज्जार की एथलेटिक्स मीट का आयोजन 28 फरवरी को किया जाएगा। एथलेटिक्स मीट का आयोजन बहादुरगढ़ रोड पर स्थित इडो अमेरिकन स्कूल झज्जार में किया जाएगा। प्राचार्या डा. साधना गुप्ता ने बताया कि कार्यक्रम के दौरान मुख्य अतिथि के रूप में पदमश्री, जबकि विशिष्ठ अतिथि के रूप द्रोणाचार्य अवार्डी डॉ. सुनील डबास व समाजसेवी महेंद्र बंसल भाग लेंगे।और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 01:00 AM (IST)
        

कई मामलों में उद्घोषित अपराधी गिरफ्तार

बहादुरगढ़ : जिला पुलिस की विशेष अनुसंधान टीम द्वारा अनेक मामलों में अति वाछित अदालत द्वारा उद्घोषित अपराधी को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की गई है। पकड़ा गया आरोपी रवि है। उसे बृहस्पतिवार को अदालत में पेश किया जाएगा। आरोपी से पूछताछ की जा रही है। जिला प्रवक्ता चमनलाल ने बताया कि पुलिस अधीक्षक राजेश दुग्गल द्वारा दिये गये वाछित व उद्घोषित अपराधियों को पकड़ने के सख्त निर्देशों के तहत कार्रवाई करते... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Feb 2015 08:33 PM (IST)
        

रेलवे स्टेशन से अवैध शराब समेत दो गिरफ्तार

बहादुरगढ़ : स्थानीय राजकीय रेलवे पुलिस ने स्टेशन पर चैकिंग के दौरान दो युवकों को अवैध शराब समेत गिरफ्तार कर लिया। उनके कब्जे से अंग्रेजी व देशी शराब की 74 बोतलें बरामद हुई है। आरोपियों की बहादुरगढ़ से खरीदी गई इस शराब को दिल्ली में बेचने की मंशा थी। रेलवे थाना प्रभारी अमरनाथ ने बताया कि उनकी टीम में शामिल एएसआइ सत्यवान व हवलदार राजेश बुधवार की सुबह स्टेशन पर चैकिंग कर रहे थे। शक के आधार पर प्लेट ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Feb 2015 08:33 PM (IST)
        

घर के बाहर खड़ी महिला की चेन झपटी

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : शहर में झपटमार बाइकर्स का आतंक फिर शुरू हो गया है। बुधवार को सेक्टर नौ में ऐसी घटना हुई। यहा घर के बाहर खड़ी महिला के गले से दो बाइक सवार बदमाश चेन झपट ले गए। पुलिस को सूचना दी गई। इस पर पुलिस ने नाकाबंदी की मगर, बदमाश भागने में कामयाब हो गए। जानकारी के अनुसार बुधवार की सुबह सेक्टर-9 में मकान नंबर 3718 के निवासी परिवार की सदस्य महिला शारदा दरवाजे के बाहर खड़ी थी। उसी व... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Feb 2015 08:33 PM (IST)
        

कृषि विभाग ने किया किसानों को जागरूक

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : कृषि विभाग की ओर से उपमंडल के गाव बराही में आपदा प्रबंधन पर कृषि प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया गया। इसमें किसानों को आपदा के समय फसलों में होने वाले नुकसान से बचने के उपायों सुझाए गए। शिविर में कृषि और राजस्व विभाग के अधिकारियों ने भाग लिया। झज्जार के कृषि उप निदेशक डॉ. आदित्य डबास ने किसानों को प्राकृतिक आपदाओं जैसे सूखा, बाढ़, अधिक तापमान, ओलावृष्टि, पाले और धुंध ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Feb 2015 08:33 PM (IST)
        

कूड़े के ढेर में भू्रण मिलने से फैली सनसनी

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : आधुनिक औद्योगिक क्षेत्र की एक फैक्टरी के सामने कूडे़ के ढेर में बुधवार को करीब पाच माह का भू्रण मिलने से सनसनी फैल गई। इसकी सूचना मिलते ही पुलिस पहुची और जाच शुरू की गई। पुलिस ने भू्रण को कब्जे में लेकर उसे सामान्य अस्पताल में भिजवाया। बाद में उसे रोहतक के पीजीआई रेफर किया गया। जानकारी के अनुसार बुधवार की सुबह पुलिस को सूचना मिली कि औद्योगिक क्षेत्र के पार्ट-ए में स... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Feb 2015 08:33 PM (IST)
        

विदाई पार्टी में छात्रों ने व्यक्त किए अपने भाव

जागरण संवाददाता, झज्जार : बेरी क्षेत्र के अंतर्गत वाले माजरा गाव स्थित राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में 12 वीं कक्षा के छात्र-छात्राओं की एक विदाई पार्टी प्राचार्य वेदप्रकाश की अध्यक्षता में आयोजित की गई। इस अवसर पर विद्यार्थियों ने रगारग कार्यक्रम का आयोजन किया गया और स्मृति चिह्न भेंट करते हुए अपने भाव व्यक्त किए। विद्यालय के प्राचार्य वेदप्रकाश जागंड़ा ने विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Feb 2015 08:33 PM (IST)
        

विजेता विद्यार्थियों को दी बधाई

जागरण संवाददाता, झज्जार : राजकीय महाविद्यालय, दूबलधन ने हाल ही में महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय में आयोजित विश्वविद्यालयस्तरीय फागुण मेला में शानदार प्रदर्शन करते हुए अपनी सफलता का परचम लहराया है। राजकीय महाविद्यालय दूबलधन की टीम ने पीढ़ा बनाओ प्रतियोगिता में मदवि से संबद्ध महाविद्यालयों को पछाड़ते हुए प्रथम स्थान तथा फागुण मेला के अंतर्गत आयोजित हरियाणवी फूड फेस्टिवल में तृतीय स्थान प्राप्त कर क्ष... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Feb 2015 08:33 PM (IST)
        

सड़क दुर्घटना में मासूम की मौत

झज्जार : खेड़ी खुम्मार गाव में बुधवार दिन के समय में हुए एक दर्दनाक हादसे में तीन वर्षीय मासूम की पानी की हौदी में डूबने से मौत हो गई। हालाकि अचेत हुए मासूम को परिजन सिविल अस्पताल में भी लेकर आए। लेकिन चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। घटनाक्रम के अनुसार खेड़ी खुम्मार गाव निवासी आर्यन पुत्र राकेश दिन के समय में अकेला अपनी दादी के साथ घर में ही खेल रहा था। इसी दौरान दादी किसी काम में लग गई। जबकि ख... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Feb 2015 08:33 PM (IST)
        

मासिक राष्ट्रीय लोक अदालत 14 को

जागरण संवाददाता, झज्जर : जिला विधिक सेवाएं प्राधिकरण, झज्जार की ओर से 14 मार्च को मासिक राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन किया जाएगा। इस लोक अदालत में मुटेशन, भूमि अधिग्रहण, मनरेगा से संबंधित मामलों का निपटारा किया जाएगा। जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव एवं सीजेएम रोहित वाटस ने बताया कि सुप्रीम कोर्ट के आदेशानुसार मासिक राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन होगा। यह लोक अदालत एडीएस कोर्ट, एसडीएम कोर्ट व तह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Feb 2015 08:32 PM (IST)
        

धनखड़ आज लेंगे अधिकारियों की बैठक

जासं, झज्जर : हरियाणा के कृषि, विकास एवं पंचायत मंत्री ओमप्रकाश धनखड़ बृहस्पतिवार 26 फरवरी को झज्जार स्थित डीआरडीए काफ्रेंस हॉल में अधिकारियों की बैठक को संबोधित करेगे। दोपहर 2:30 बजे आयोजित होने वाली इस बैठक में झज्जार जिले में चल रही विभिन्न विकास परियोजनाओं की प्रगति की समीक्षा तथा अन्य योजनाओं की रूपरेखा पर चर्चा होगी। प्रवक्ता ने बताया कि ओम प्रकाश धनखड़ बृहस्पतिवार को लुहारी गांव में दोपहर एक... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Feb 2015 08:32 PM (IST)
        

आर्मी चीफ मार्च में आएंगे झज्जर

जागरण संवाददाता, झज्जर : भारतीय थल सेना के अध्यक्ष जरनल दलबीर सुहाग के मार्च के अंतिम सप्ताह में झज्जर आने की संभावना है। आर्मी चीफ पूर्व सैनिकों की रैली को संबोधित करेंगे। रैली की तैयारियों को लेकर जिला प्रशासन की तरफ से मंगलवार को अधिकारियों की बैठक भी बुलाई है। हालांकि सेना के अधिकारियों की बात मानी जाए तो अभी पूर्व सैनिकों के रैली झज्जर में होगी या बेरी क्षेत्र में यह फिलहाल निर्धारित नहीं ह... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 24 Feb 2015 01:00 AM (IST)
        

कृषि मंत्री लेंगे अधिकारियों की बैठक 26 को

झज्जर : हरियाणा के कृषि, विकास एवं पंचायत मंत्री ओमप्रकाश धनखड़ झज्जार जिले में विकास कार्यो की प्रगति की समीक्षा करने के लिए 26 फरवरी को डीआरडीए कांफ्रेंस हॉल में अधिकारियों की बैठक लेंगे। दोपहर दो बजे आयोजित होने वाली इस बैठक में पुरानी परियोजनाओं की समीक्षा और नए कार्यो पर चर्चा होगी। और पढ़ें »

Updated on: Tue, 24 Feb 2015 01:00 AM (IST)
        

गुड़गांव के ध्यानार्थ ..गाड़ी में अवैध हथियारों सहित काबू किए चार युवक

जागरण संवाददाता, झज्जर : गुड़गाव अपराध शाखा की ओर से मिली लीड के बाद हरकत में आई सीआइए झज्जर की टीम ने संयुक्त रूप से किए गए प्रयासों में चार युवकों को अवैध हथियारों सहित काबू किया है। काबू में आए इन युवकों के कब्जे से दो पिस्तौल तथा चार जिंदा कारतूस बरामद हुए है। पकड़ में आए इन युवकों को अदालत में पेश किया गया। जहा से इन्हे दो दिनों के रिमाड पर लिया गया है। आरोपी युवक एक स्कॉर्पियो गाड़ी में सवार हो... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 23 Feb 2015 08:20 PM (IST)
        

बोलेरो की चपेट में आने से युवक की मौत

जागरण संवाददाता, सिरसा : तेज रफ्तार बोलेरो की चपेट में आने से पैदल जा रहे युवक की मौत हो गई। युवक के शव को पोस्टमार्टम के लिए सामान्य अस्पताल भेजा गया। पुलिस को घटना की सूचना दी गई। पुलिस मौके पर पहुंच कर घटनास्थल का जायजा लिया और पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया। प्राप्त जानकारी के अनुसार मूल रूप से राजस्थान के गाव कोयल जिला नागौर व हाल निवासी सातवा मिल जाल निवासी करीब 17 वर्षीय सु... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 23 Feb 2015 01:10 AM (IST)
        

अब राजकीय विद्यालयों में पढ़ाया जाएगा नैतिकता का पाठ : शिक्षामंत्री

जागरण संवाददाता, झज्जर : शिक्षामंत्री रामबिलास शर्मा ने कहा कि प्रदेश के राजकीय विद्यालयों में नैतिकता, भारतीयता के आधार पर अच्छी शिक्षा देते हुए बेहतर नागरिक का निर्माण किया जाएगा। राजकीय विद्यालयों के विद्यार्थी संस्कार सक्षम होंगे और वे किसी भी क्षेत्र में अन्य निजी विद्यालयों के विद्यार्थियों से पीछे नहीं बल्कि उनसे कहीं बेहतर होंगे। शिक्षामंत्री रविवार को झज्जार के लोक निर्माण विभाग के विश्र... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 23 Feb 2015 01:00 AM (IST)
        

73 हजार नौनिहालों ने गटकी दो बूंद जिंदगी की

जागरण संवाददाता, झज्जर : पल्स पोलियो अभियान के पहले दिन स्वास्थ्य विभाग ने अभियान के लक्ष्य का 48.2 प्रतिशत हिस्सा पूरा लिया है। स्वास्थ्य विभाग की तरफ से जिले भर में 0 से 5 साल तक के बच्चों को पोलियो रोधक दवाई पिलाने के लिए तीन दिवसीय अभियान का रविवार को आगाज कर दिया है। जिला उपायुक्त डा. अंशज सिंह ने सामान्य अस्पताल में तीन दिवसीय पोलियो अभियान का शुभारंभ किया। उन्होंने बच्चों को पोलियो की खुर... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 23 Feb 2015 01:00 AM (IST)
        
(News from Jhajjar, Haryana)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें