Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 16,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

झज्जर

फिर शुरू हुआ उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन

जागरण संवाददाता, झज्जर : लोकसभा चुनाव के बाद शनिवार को एक बार फिर से शहर के दोनों मूल्यांकन केंद्रों पर हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड, भिवानी की दसवीं व बारहवीं कक्षा की उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन सुचारू रूप से शुरू हो गया है। शहर में बनाए गए दोनों मूल्यांकन केंद्रों पर 1 लाख 440 उत्तर पुस्तिकाओं की जांच की जानी है। इनमें 40200 उत्तर पुस्तिकाएं दसवीं व 60240 उत्तर पुस्तिकाएं बारहवीं कक्षा की ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 13 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

कच्चे स्थान पर गेहूं का भंडारण किया तो एफसीआई नहीं करेगी उठान

जागरण संवाददाता, झज्जर : इस बार गेहूं की सरकारी खरीद के बाद अगर किसी भी खरीद एजेंसी ने गेहूं का भंडारण कच्चे स्थान पर किया तो एफसीआई उस गेहूं का उठान नहीं करेगी। सभी खरीद एजेंसियों को गेहूं का भंडारण पक्के स्थान व गोदामों में ही करना होगा। अन्य था कच्चे स्थान पर गेहूं लगाया और वह खराब हुआ तो इसकी जिम्मेदार भी संबंधित खरीद एजेंसी ही होंगी, क्योंकि कच्चे स्थान पर गेहूं के चट्टे लगाने से नीचे लगाया ग... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 13 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

झज्जर व बहादुरगढ़ में लगी लोक अदालत, 715 मामलों का मौके पर ही निपटारा

शनिवार को झज्जर व बहादुरगढ़ में जिला एवं सत्र न्यायाधीश एएस नारंग की अध्यक्षता में मेगा लोक अदालत का आयोजन किया गया। जिसमें 1507 मामले रखे गए, जिनमें से 715 मामलों का निपटारा हुआ। सीजेएम एवं सचिव डीएलएसए सुनील कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि झज्जर में 858 में से 287 केस निपटाए गए, जबकि बहादुरगढ़ में 649 में से 428 केस निपटाए गए। बहादुरगढ़ में लगी लोक अदालत में बैंक लोन से संबंधित 11 केस रखे गए।... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 13 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

आखिर आ गया वाटर टैंक में पानी

संवाद सूत्र, साल्हावास : कई दिनों से पेयजल की समस्या का सामना कर रहे खानपुर खुर्द के ग्रामीणों को आखिर इस समस्या से निजात मिल गई। 'जागरण' में गत शुक्रवार को 'वाटर टैंक सूखने लगा, जलापूर्ति ठप' शीर्षक से प्रकाशित समाचार के बाद जलापूर्ति विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों की नींद टूट गई। जलघर में पानी की आपूर्ति शुरू कर दी गई, जिससे लोगों की पेयजल समस्या हो गया। कई दिनों से गांव के वाटर टैंक में जव... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 13 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

जिले की मंडियों में गेहू खरीद का काम धीमा

जागरण संवाददाता, झज्जर : जिले की अनाज मंडियों में गेहूं की आवक को देखते हुए खरीद मात्र ऊंट के मुंह में जीरे के समान है। सात अनाज मंडियों में गेहूं की आवक डेढ़ लाख क्विंटल से भी अधिक हो चुकी है, लेकिन खरीद मात्र दस हजार क्विंटल भी नहीं हो पाई है। जिले की केवल तीन अनाज मंडी में ही गेहूं की खरीद शनिवार को शुरू हो पाई है। जबकि चार मंडियों में शनिवार को भी खरीद शुरू नहीं हो पाई है। इन मंडियों में खरीद ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 13 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

अदालत के फैसले से आसौदा में पसरा सन्नाटा

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : आसौदा गांव में भूमि विवाद को लेकर दो पक्षों के बीच ठीक छह साल पहले खूनी संघर्ष हुआ था। इसमें 12 से ज्यादा लोग घायल हुए थे। इनमें से बाद में एक महिला व युवक ने दम तोड़ दिया था। शनिवार को अदालत ने इस मामले में अपना फैसला सुना दिया। फैसले में ज्यादातर आरोपियों को आजीवन कारावास की सजा मिलने से गाव में सन्नाटा पसरा हुआ है। आसौदा गांव में 16 अप्रैल 2008 को भूमि विवाद को ल... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 13 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

बालौर में जख्मी मिले युवक ने दम तोड़ा

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : दस दिन पहले बालौर गाव में घायल हालत में मिले युवक ने दिल्ली के अस्पताल में दम तोड़ दिया। इसकी सूचना मिलने पर पुलिस कार्रवाई के लिए पहुची। शनिवार को पोस्टमार्टम नही हो पाया। घटना को लेकर दर्ज मामले में पुलिस ने अब हत्या के जुर्म से संबंधित धारा शामिल कर ली है। बता दें कि बालौर गाव का रहने वाला रिकू दिल्ली की एक कंपनी में काम करता था और 2 अप्रैल को खेतों में काम करने क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 13 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

कुकर्म व हत्या का आरोपी रिमाड पर

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : शहर थाना क्षेत्र के अंतर्गत एक युवक के साथ कुकर्म के बाद उसकी ईट-पत्थरों से कुचलकर हत्या किए जाने के मामले में गिरफ्तार आरोपी को अदालत में पेश किया गया। जहा से उसे एक दिन के रिमाड पर सौंप दिया गया। उससे पूछताछ की जा रही है। गौरतलब है कि टीचर कालोनी के रहने वाले मुकेश की एक दिन पहले रात के समय ईंट-पत्थरों से कुचलकर हत्या कर दी गई थी। उसका शव अग्रसेन पार्क में मिला था।... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 13 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

दोहरे हत्याकांड मामले में 16 को उम्र कैद

जागरण संवाददाता, झज्जर : करीब छह साल पहले आसौदा टोडरान गांव में जमीन से मिट्टी उठाने को लेकर हुए झगड़े में एक महिला सहित दो लोगों की मौत हो गई थी। जबकि कुछ लोग घायल भी हो गए थे। इस मामले में चली लंबी सुनवाई के बाद शनिवार को अदालत का फैसला आया है। अदालत ने इस मामले में 16 आरोपियों को दोषी करार देते हुए उम्र कैद व 10-10 हजार रुपये जुर्माने की सजा सुनाई है। आसौदा गांव में 16 अप्रैल 2008 को दो पक्षों ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 13 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

पत्नी के हत्यारे को उम्रकैद

जागरण संवाददाता, झज्जर : जिला एवं सत्र न्यायाधीश की अदालत ने माजरी गांव में अपनी पत्नी को ही मौत के घाट उतारने वाले आरोपी पति को पत्‍‌नी की हत्या का दोषी करार देते हुए उम्रकैद व दस हजार रुपये जुर्माने की सजा सुनाई है। जानकारी अनुसार जिला एवं सत्र न्यायाधीश एएस नारग की अदालत ने वर्ष 2010 में गाव माजरी में हुई महिला उर्मिला की हत्या के मामले में पति यज्ञबीर उर्फ जगबीर उर्फ जस्सू पुत्र भगवान सिंह को... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 13 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

बार एसो. चुनाव के लिए नामांकन की अंतिम तिथि कल

जागरण संवाददाता, झज्जर : जिला बार एसोसिएशन की 18 वीं कार्यकारिणी को चुनाव 24 अप्रैल को होगा, जिसे लेकर उम्मीदवार मतदाताओं का मन टटोलने में लगे हुए है और चुनावी सरगर्मी तेज हो गई है। जिले के जन्म के साथ ही जिला बार एसोसिएशन का पहली बार 1997-98 चुनाव हुआ था। उसके बाद प्रतिवर्ष जिला बार एसोसिएशन की कार्यकारिणी का चुनाव प्रतिवर्ष किया जा रहा है। बार कौंसिल के निर्देशानुसार बार प्रधान, उपप्रधान, सचिव,... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 13 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

गेहूं तो आया, खरीद नहीं

जागरण संवाददाता, झज्जर : जिले की अनाज मंडियां पूरी तरह से गेहूं से अट चुकी हैं। लेकिन अभी तक किसी भी अनाज मंडी में गेहूं की खरीद शुरू नहीं हो पाई है। जिले में किसानों ने करीब 50 से 60 प्रतिशत तक गेहूं की कटाई का काम पूरा कर लिया है किसान वर्ग अब कढ़ाई कार्य में भी जुटा हुआ है। जिन किसानों ने गेहूं की फसल निकाल ली है, उन किसानों ने गेहूं बेचने के लिए अनाज मंडियों का रूख कर लिया है। अनाज मंडियों... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 10 Apr 2014 11:53 PM (IST)
        

वाटर टैंक के साथ सूखने लगे लोगों के हलक

जागरण संवाददाता, झज्जर : खानपुर खुर्द के जलघर का वाटर टैंक पानी की आपूर्ति नहीं होने के कारण करीब एक सप्ताह से सूखा पड़ा है। इससे गांव की पेयजल आपूर्ति ठप हो गई है। ग्रामीणों को पीने के पानी की समस्या का सामना करना पड़ रहा है। ग्रामीणों ने चेतावनी दी है कि अगर जल्द पेयजल आपूर्ति बहाल नहीं हुई, तो वे आंदोलन करने को मजबूर हो जाएंगे। इस जलघर में जवाहरलाल नेहरू नहर से पानी की आपूर्ति होती है। पिछले कई ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 10 Apr 2014 11:49 PM (IST)
        

समस्याओं का गढ़ बना मातन गांव

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : उपमंडल के गांव मातन के लोग इन दिनों समस्याओं से घिरे हुए है। गांव में न तो सफाई की व्यवस्था है और न ही गंदे पानी की निकासी की। गलियों की दशा भी बेहद खराब है। यह हालात तब है जब कनिष्ठ से लेकर वरिष्ठ अधिकारियों व जन प्रतिनिधियों को ग्रामीण अपनी इस समस्या को बता चुके है लेकिन इस तरफ कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा। मातन गांव में प्रवेश के साथ ही यहां के लोगों की समस्याओं का ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 10 Apr 2014 11:48 PM (IST)
        

पहचान पत्र था, पर सूची में नाम नहीं

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : चुनाव आयोग की तरफ से जारी परिचय पत्र के बाद भी बहादुरगढ़ विधानसभा क्षेत्र के सैकड़ों मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग नहीं कर पाए। क्योंकि मतदाता सूची से उनके नाम ही नदारद मिले। ऐसे में मतदाता मायूस ही घर लौट गए। चुनाव आयोग की ओर से शत-प्रतिशत मतदान के लिए तो काफी समय से लोगों में जोश बढ़ा जा रहा था, लेकिन जब सूची में ही नाम न हो तो आखिरकार कैसे शत प्रतिशत मतदान हो सकता ह... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 10 Apr 2014 11:48 PM (IST)
        

मातन में हुई सिपाही की अंत्येष्टि

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ दो दिन पहले नासिक में निधन के बाद मातन गाव के आर्मी सिपाही विजयपाल का पार्थिव शरीर बृहस्पतिवार को गाव पहुचा। यहा अंतिम संस्कार किया गया। पुलिस के मुताबिक विजयपाल का हृदयाघात से निधन हो गया था। सिपाही को अंतिम विदाई देने के लिए काफी लोग पहुचे। करीब 30 वर्षीय विजयपाल कुछ समय पहले ही आर्मी में भर्ती हुआ था। फिलहाल नासिक में तैनात था। माडौठी चौकी पुलिस प्रभारी राजेश कुमार न... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 10 Apr 2014 11:47 PM (IST)
        

'मतभेद' पर हावी रहा भाईचारा

जागरण संवाददाता, झज्जर : समर्थक अलग-अलग दलों और प्रत्याशियों के। पोलिंग बूथों के पास बैठक एक साथ। अपने-अपने प्रत्याशी की जीत के दावे, लेकिन होठों पर मुस्कान। कुछ ऐसा ही नजारा रहा अधिकांश मतदान केंद्रों का। कहीं किसी तरह के तनाव की स्थिति देखने को नहीं मिली, जिससे मतदान शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुआ। जब प्रत्याशियों के समर्थक पोलिंग बूथों के बाहर झंडे और बैनर लगाकर मतदाताओं की पर्ची बनाने के लिए क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 10 Apr 2014 11:47 PM (IST)
        

समय के साथ बढ़ता गया मतदान प्रतिशत

जागरण संवाददाता, झज्जर : लोकसभा चुनावों के लिए बृहस्पतिवार सुबह सात बजे मतदान की प्रक्रिया शुरू हुई। पहले एक घंटे में मतदान की गति धीमी रही, लेकिन बाद में मतदान की गति ने जोर पकड़ लिया। पहले एक घंटे में करीब 8 फीसदी मतदाताओं ने ही अपने मत का प्रयोग किया। लगभग सभी बूथों पर मतदान समय से शुरू हो गया था। सुबह साढ़े 6 बजे पोलिंग एजेंट बूथों पर पहुंचने शुरू हो गए थे। पोलिंग पार्टियों ने मतदान शुरू होने... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 10 Apr 2014 11:41 PM (IST)
        

चलती बस में बनी सरकार

जागरण संवाददाता, झज्जर : चुनावी माहौल में इस समय हर जगह और हर व्यक्ति रंगा हुआ है। जिसे राजनीति में बात करने का शौक नहीं वो बोल तो नहीं रहा पर दूसरों की सुन जरूर रहा है। जिन्हें शौक है उनके तो कहने ही क्या। ऐसी ही एक नजारा बुधवार की रात को रोडवेज की बस में दिखा। झज्जर से शिमला वाया दिल्ली होकर जा रही बस में मामला उस समय तूल पकड़ा जब एक उम्रदराज व्यक्ति ने दीपेंद्र हुड्डा के पक्ष में खुलकर बोलना शु... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 10 Apr 2014 11:41 PM (IST)
        

पत्नी समेत वोट डालने पहुचे विधायक

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : विधायक राजेंद्र सिंह जून और उनकी धर्मपत्नी शबनम जून ने बृहस्पतिवार को लोकसभा चुनावो के दौरान शहर के दयानंद नगर में बने बूथ पर जाकर अपनी वोट डाली। जून ने कहा कि अबकी बार लोगों में वोट डालने के प्रति काफी उत्साह दिखा।और पढ़ें »

Updated on: Thu, 10 Apr 2014 11:41 PM (IST)
        
(News from Jhajjar, Haryana)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »