Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
August 22,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

झज्जर

यातायात पुलिस ने कसा वाहन चालकों के खिलाफ शिकंजा

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : यातायात नियमों की अवहेलना करने वाले वाहन चालकों के खिलाफ यातायात पुलिस की ओर से सख्त कदम उठाए जा रहे है। यातायात प्रभारी विष्णु भगवान की देखरेख में पुलिस की कई टीमों ने मंगलवार को शहर में कई स्थानों पर वाहनों की बारीकी से जाच की और चालान भी काटे। साथ ही कई वाहनों को जब्त भी किया गया। मंगलवार को राष्ट्रीय राजमार्ग पर सेक्टर-9 के मोड़ से लेकर साखौल गाव तक वाहनों की जाच ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 05:58 PM (IST)
        

बालौर रोड पर लगेंगी इटरलॉकिंग टाइल्स

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : वार्ड नंबर-13 के पार्षद वजीर राठी ने बुधवार को बालौर रोड पर नारियल फोड़कर इटरलॉकिंग टाइल्स लगाने के काम का शुभारभ किया। इसके निर्माण पर 20 लाख रुपये खर्च होंगे। इसका टैंडर होने के बाद संबंधित ठेकेदार को वर्क आर्डर अलॉट किया जा चुका है। शहर के बालौर रोड पर सड़क के साथ अब नगर परिषद की तरफ से इंटर लाकिंग टाइल्स लगाई जाएगी। बुधवार को वार्ड पार्षद वजीर राठी ने इसके निर्माण ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 07 Aug 2014 01:01 AM (IST)
        

पेंशन वितरण का कार्य आज से

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ नगर परिषद की ओर से शहर में वृद्धावस्था व अन्य पेंशन का वितरण का कार्य 7 अगस्त बृहस्पतिवार से शुरू होगा। इसके लिए विभिन्न स्थान तय किए गए है और कर्मचारियों की डयूटी लगाई गई है। 9 अगस्त तक यह वितरण कार्य चलेगा। शेष पात्र 11 व 12 अगस्त को नगर परिषद कार्यालय से पेंशन पा सकेंगे। नगरपरिषद के कार्यकारी अधिकारी ने बताया कि बुढ़ापा, विकलाग, विधवा और लाडली पेंशन का वितरण बुधवार... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 07 Aug 2014 01:01 AM (IST)
        

पटवारी के खिलाफ दी शिकायत

बहादुरगढ़ : बालौर के लोगों ने स्थानीय पटवारी के खिलाफ तहसीलदार को शिकायत दी है। आरोप है कि मिलीभगत से खेवट में जमीन बदली कर दी गई। सरकारी रिकार्ड के साथ छेड़छाड़ की गई। मामले की जाच की जा रही है। शिकायतकर्ता नरेश कुमार ने बताया कि बालौर गाव में उनकी जमीन उसके खुद के अलावा मूर्ति देवी विधवा, बबीता और सुरेद्र के नाम से है। यह खेवट नंबर-34 है। जिसमें 1/14 और 35 नंबर खेवट में 19/210 हिस्सा था। नरेश का... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 07 Aug 2014 01:01 AM (IST)
        

खरहर में कई स्थानों पर लगाए पौधे

बहादुरगढ़ : गाव खरहर में ग्रामीणों ने गाव के स्टेडियम, बैंक, मंदिरों व तालाबों के आसपास पौधे लगाए। साथ ही अन्य लोगों को भी अधिक से अधिक पौधे लगाने के लिए प्रेरित किया। आर्य समाज खरहर के संरक्षक राजेश राठी ने कहा कि सभी को पौधा रोपण अवश्य करना चाहिए। इससे मनुष्य को आक्सीजन मिलती है। पौधे हमारे जीवन का अभिन्न अंग है। उन्होंने कहा कि वे वन विभाग के अधिकारी सत्यवीर दहिया व बलराज दलाल के आभारी है। इस म... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 07 Aug 2014 01:01 AM (IST)
        

छोटूराम नगर की सड़कों पर पैदल चलना मुश्किल

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : शहर के वार्ड नंबर-10 के अंतर्गत आने वाले छोटूराम नगर में इन दिनों बदहाली का आलम है। यहा की सड़कों पर काफी कीचड़ जमा है। कारण एकदम साफ है। यहा की सभी गलिया कच्ची पड़ी है। कई बार जन प्रतिनिधियों व प्रशासन की ओर से गलियों को पक्का कराए जाने की बात कही गई, लेकिन इस दिशा में आज तक कोई कार्य शुरू नहीं हो पाया। ऐसे में कॉलोनी वासियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। यहा के ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 07 Aug 2014 01:01 AM (IST)
        

हर तरफ लगे गंदगी के ढेर

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : शहर में सफाई व्यवस्था सवालों के घेरे में है। कुछ प्रमुख स्थानों को छोड़कर बाकी जगह कूड़े के ढेर ही ढेर नजर आते है। इससे एक तरफ शहर की सुंदरता को ग्रहण लग रहा है तो दूसरी ओर व्यवस्था को लेकर किए जा रहे दावे भी खोखले साबित हो रहे है। फिलहाल शहर की सफाई व्यवस्था नगर परिषद के अपने हाथों में है। पिछले दिनों सरकार की ओर से सफाई कर्मियों की सेवाएं नियमित किए जाने की घोषणा भी ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 07 Aug 2014 01:01 AM (IST)
        

काग्रेस ने दिया सभी वर्गो को धोखा : कौशिक

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : भारतीय जनता पार्टी प्रदेश कार्यकारिणी के सदस्य व वार्ड पार्षद नरेश कौशिक ने कहा कि 10 सालों में काग्रेस की भ्रष्ट सरकार ने किसान, मजदूर, व्यापारी सभी वर्गो के लोगों को छलने का काम किया है। वे बुधवार को झज्जर रोड पर वक्फ बोर्ड के मैदान में एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे। बाद में शहर में रोड शो भी किया गया। काग्रेस सरकार ने हरियाणा की जनता के साथ धोखा किया है। बहादुरगढ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 07 Aug 2014 01:00 AM (IST)
        

शहीदी पार्क की नहीं बदली तकदीर

जागरण संवाददाता, झज्जर : शहीदी पार्क की हालत बद से बदतर होती जा रही है लेकिन उसकी सुध लेने वाला कोई नहीं है। इक्का-दुक्का मौकों पर पार्क की डेंटिंग पेंटिंग करके खाना पूर्ति करने की कोशिश की जाती है। पार्क से यहां के शहीदों की शहादत की यादें जुड़ी हुई है। लेकिन इस पार्क की बदहाल अवस्था को देखकर मालूम पड़ता है कि आज के समय में हरियाणा सरकार और यहां के अधिकारियों के पास शहीदों को याद करने का समय ही नही... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 07 Aug 2014 01:00 AM (IST)
        

खिलाड़ियों ने भुगता स्कोरिग सिस्टम का खामियाजा : कोच

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : कामनवेल्थ खेलों में कांस्य पदक हासिल करने वाले मंदीप और पिंकी जागड़ा का स्वदेश वापसी पर मंगलवार को शहर में जोरदार स्वागत किया गया। इस दौरान दोनों खिलाड़ी और उनके कोच पत्रकारों से भी रूबरू हुए। खिलाड़ी पिंकी जागड़ा के कोच अनूप कुमार ने कहा कि दोनों ने पहली बार कामनवेल्थ गेम्स में हिस्सा लिया। उत्कृष्ट प्रदर्शन कर देश की झोली में मेडल डाले। दोनों खिलाड़ी बहुत मेहनती है, इस ब... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 07 Aug 2014 01:00 AM (IST)
        

धूम्रपान से होता है हृदय रोग का खतरा : डॉ. अजय

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : शहर के संजीवनी अस्पताल में हृदय रोग पर शिविर लगाया गया। इसमें 200 लोगों की निश्शुल्क जाच की गई। साथ ही उन्हे हृदय रोगों से बचने के उपाय भी सुझाये गए। कैंप के दौरान कई तरह की जाच भी निश्शुल्क की गई। ऐसे में लोगों ने भी अपनी जाच कराने में उत्साह दिखाया। लोगों की जाच हृदय रोग विशेषज्ञ डॉ. नरेश गोयल व डॉ. अजय अग्रवाल ने की। डॉ. अग्रवाल ने बताया कि हृदय रोग पहले भी होते र... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 07 Aug 2014 01:00 AM (IST)
        

घरों में घुसा बरसात का पानी

संवाद सूत्र, बेरी : बेरी के वार्ड-5 में बरसाती पानी की निकासी ना होने के कारण बरसात का पानी घरों में घुस गया। बेरी वार्ड नंबर-5 के वासियों का कहना है कि बरसात का पानी इतना ज्यादा हो जाता है कि घरों में भी घुस जाता है। कई घंटों की मशक्कत के बाद घरों से बाहर निकाला जाता है। बरसाती पानी की निकासी ना होने से वार्ड वासियों में रोष है। वार्ड वासी सोनू ने बताया कि सीवर व्यवस्था भी ठप पड़ी हुई है। बरसा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 07 Aug 2014 01:00 AM (IST)
        

नहीं आ रही सब्जियों के दामों में कमी, खरीददार घटे

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ :सब्जियों में दामों में हुई बढ़ोतरी कम होने का नाम नहीं ले रही है। सब्जियों के दाम प्रतिदिन बढ़ रहे है। प्याज, टमाटर समेत कई सब्जिया पहले से ही पहुच से बाहर है। ऐसे में लोगों के लिए किलोग्राम तो दूर पाव भर सब्जी खरीदना भी मुश्किल हो रहा है। खास बात यह है कि अब सब्जी मंडी में खरीददारी की कमी आ गई है। सब्जियों के दाम कद्र बढ़े हुए है कि कम होने का नाम ही नहीं ले रहे। आम ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 07 Aug 2014 01:00 AM (IST)
        

स्कूल गए छात्र नहीं लगा सुराग

संस, बेरी : दुबलधन में घर से स्कूल गए 10वीं कक्षा के छात्र के रहस्यमय ढग से लापता हो गया। परिजनों ने लापता छात्र की सूचना पुलिस को दी है और अपहरण की आशका जताई है। दुबलधन निवासी सतीश बाल्मिकी का 16 वर्षीय बेटा सागर 2 अगस्त को स्कूल गया था लेकिन लौट कर घर नहीं आया। छात्र सोनू को परिजनों द्वारा गाव व रिश्तेदारी में भी तलाशा गया है। लेकिन कोई पता नहीं चल पाया है। पुलिस को छात्र सागर के लापता होने की द... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 07 Aug 2014 01:00 AM (IST)
        

कहीं सेहत न बिगाड़ दे दूध

संवाद सूत्र, बादली : देशा में देश हरियाणा, जहा दूध दही का खाणा कहावत, अब कहावत ही बनकर रह गई है। शहरों में ही नहीं बल्कि ग्रामीण क्षेत्रों में पशुपालन के घटते रूझान से दूध की किल्लत बढ़ा दी है। ऐसे में मिलावटी दूध और नकली दूध भी बाजारों में बिक रहा है। जो हमारे स्वास्थ्य को बिगाड़ रहा है। इन दिनों बाजारों में यूरिया से बना नकली दूध बिक रहा है। ऐसे में दूध खरीदते समय सावधानी बरतना आवश्यक है दूध के ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 07 Aug 2014 01:00 AM (IST)
        

अनशन का रोडवेज यूनियन ने किया समर्थन

जागरण संवाददाता, झज्जर : रोडवेज कर्मचारी यूनियन, हरियाणा भी हरियाणा कर्मचारी महासंघ की ओर जारी क्रमिक अनशन का समर्थन किया गया। मंगलवार को जिला प्रधान रणबीर गहलौत की अध्यक्षता में हुई कार्यकारिणी बैठक का संचालन डिपो प्रधान कर्मबीर चाहार ने किया। उन्होंने बताया कि 28 जुलाई से हरियाणा कर्मचारी महासंघ की ओर से मांगों को लेकर क्रमिक अनशन किया हुआ है। मुख्यमंत्री के गृह क्षेत्र में स्थित सचिवालय पर ज... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 07 Aug 2014 01:00 AM (IST)
        

बरसात से शहर हुआ जलमग्न

जागरण संवाददाता, झज्जर : मंगलवार दोपहर क्षेत्र में हुई झमाझम बारिश से जहा एक ओर लोगों को गर्मी से सुकून मिला वहीं दूसरी ओर बारिश का पानी जमा होने से लोगों को परेशानी का सामना भी करना पड़ा। पानी निकासी के लिए बनाए गए नाले एक हल्की बारिश भी न झेल पाए और ओवरफ्लो हो गए, जिसके कारण सड़क गाव की अधिकतर गलियों में पानी भराव हो गया। झज्जर-बहादुरगढ़ रोड पर बनी कॉलोनी का सबसे बुरा हाल रहा। यहां रहने वाले राजपा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 07 Aug 2014 01:00 AM (IST)
        

पदक विजेता खिलाड़ियों का हुआ जोरदार स्वागत

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : ग्लास्गो राष्ट्रमंडल खेलों में अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन कर रजत व कास्य पदक जीतने वाले प्रदेश के होनहार खिलाड़ी मनदीप और पिंकी जागड़ा का मंगलवार को दिल्ली से हिसार जाते समय बहादुरगढ़ के जागड़ा समाज ने ढोल नगाड़ों की थाप पर फूलमालाओं से स्वागत किया। स्कॉटलैंड के शहर ग्लास्गो में हुए राष्ट्रमंडल खेलों की मुक्केबाजी स्पर्धा में भारत का प्रतिनिधित्व कर रहे हिसार निवासी मनदीप औ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 07 Aug 2014 01:00 AM (IST)
        

अनाज मंडी व माल गोदाम रोड पर बंदरों का आतक

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : शहर की अनाज मंडी और माल गोदाम रोड के लोग इन दिनों बंदरों के आतंक से भारी परेशान है। बंदरों के डर से लोगों ने दिन के समय अपनी छतों पर भी जाना बंद कर दिया है। बंदर न केवल यहां के निवासियों के सामान को नुक्सान पहुंचा रहे है बल्कि कई लोगों को काट भी चुके है। अनाज मंडी व माल गोदाम रोड के निवासी घनश्यामदास गुप्ता, शिव कुमार गुप्ता, विकेश, ईश्वर गुप्ता व सतीश ने बताया कि बं... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 07 Aug 2014 01:00 AM (IST)
        

एनएसएस कैंप में छात्राओं ने लगाए पौधे

बहादुरगढ़ : स्थानीय राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में वन महोत्सव के उपलक्ष्य में एनएसएस शिविर लगाया गया। इस दौरान स्कूल की छात्राओं ने सैकड़ों पौधे लगाए। कार्यक्रम का शुभारभ स्कूल प्राचार्या कृष्णा छिकारा ने किया। स्कूल प्राध्यापिका नीलम सैनी और अंजू शर्मा की अध्यक्षता में सभी छात्राओं ने स्कूल में लगभग 100 पौधे लगाए। प्राचार्या ने एनएसएस कैंप में छात्राओं को वन महोत्सव के बारे में बताया। ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 07 Aug 2014 01:00 AM (IST)
        
(News from Jhajjar, Haryana)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें