« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

झज्जर

क्रिकेट खिलाडि़यों का ट्रायल 4 को

जागरण संवाददाता, झज्जर : जिला क्रिकेट संघ की ओर से बहादुरगढ़ रोड़ स्थित नेहरू कॉलेज के क्रिकेट मैदान में खिलाड़ियों का ट्रायल लिया जाएगा। संघ उपाध्यक्ष कृष्ण राठी ने बताया कि भारतीय क्रिकेट बोर्ड के अंतर्गत होने वाली अंडर 23 आयु वर्ग के खिलाड़ियों का 4 जुलाई का ट्रायल होगा। उन्होंने बताया कि ट्रायल पास करने वाले खिलाड़ी प्रदेश स्तर में होने वाली क्रिकेट प्रतियोगिता का हिस्सा बन सकेंगे। और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 08:08 PM (IST)
        

सवारियों से भरी रोडवेज बस ड्रेन में अटकी

जागरण संवाददाता, झज्जार : सोमवार सुबह के समय में झज्जार-बेरी बाइपास पर एक डपर चालक की लापरवाही से हुई सड़क दुर्घटना में सवारियों से भरी हुई रोडवेज की बस दुर्घटनाग्रस्त हो गई। हुई इस दुर्घटना में राहत की बात यह रही कि बस गंदे पानी की निकासी के इस्तेमाल होने वाले ड्रेन के एक किनारे पर टेढ़ी होकर लटक गई। जिससे एक बड़ा हादसा होते-होते टल गया। घटना की सूचना मिलने के बाद सिटी पुलिस की टीम तथा रोड़वेज की एक... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 07:55 PM (IST)
        

आगजनी की घटना में हजारों रुपये का हुआ नुकसान

जागरण संवाददाता, बादली : कस्बा बादली के अंतर्गत आने वाले गुभाना गाव में मंगलवार को अस्थाई तौर पर अपना आशियाना बना कर रह रहे गडरिया लुहारों की झुग्गियों में एकाएक आग लग गई। आग लगने का कारण झुग्गियों के पास लगे एक बिजली के ट्रासफार्मर से निकली चिंगारियों के रुप में सामने आया है। बाद में ग्रामीणों के प्रयास से ही आग पर काबू पाया जा सका। लेकिन तब तक आग पर काबू पाया जाता तब तक झुग्गियों में रखा हजारों ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 07:37 PM (IST)
        

चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी सेवानिवृत

जागरण संवाददाता, बादली : बादली स्थित बिजली सब स्टेशन में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी सुलोचना देवी मंगलवार को 30 वर्ष की लंबी सेवा के बाद सेवानिवृत हो गई। सुलोचना निगम कार्यालय में पिछले 15 सालों से पीएन के पद पर बादली में ही तैनात थी। उनकी सेवानिवृति पर कार्यालय में एक विदाई समारोह का आयोजन किया गया जिसमें एसडीई खूबचंद, जेई विनोद और हरिशचन्द्र शर्मा सहित सभी कर्मचारी मौजूद रहे। वहीं एसडीई खूबचंद ने सुल... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 07:36 PM (IST)
        

मौसम में दिन भर रही उठापटक

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़: मानसून का इतजार अब लंबा होता जा रहा है। जून माह बीत चुका है, लेकिन अभी मानसून की दस्तक में कई दिन हैं। हालाकि मंगलवार को दिन भर मौसम में उठापटक बनी रही। इससे तापमान में भी उतार-चढ़ाव देखने को मिला। मंगलवार को अधिकतम तापमान 35 डिग्री रहा। जबकि न्यूनतम 25 डिग्री दर्ज किया गया। दिन भर में कई बार सूर्य और बादलों के बीच लुकाछिपी का खेल चला तो कभी बादलों ने आसमान को पूर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 07:35 PM (IST)
        

'हमारा गाव-जगमग गाव' योजना को लगा नाराजगी का ग्रहण

-बहादुरगढ़ उपमंडल में बामनौली गाव को चुना है योजना के लिए -बिजली मीटर घरों से बाहर लगाने का ग्रामीण कर चुके है विरोध -ग्रामीणो के विरोध पर निगम दे चुका है पुलिस को शिकायत जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़: घर से बाहर मीटर लगाकर बिजली की चोरी रोकने और इसके बदले 24 घटे सप्लाई से गाव को जगमग बनाने की योजना को बहादुरगढ़ उपमंडल में नाराजगी का ग्रहण लग गया है। निगम की ओर से यहा पर बामनौली गाव को चुना गया ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 07:32 PM (IST)
        

बैंक आफ बड़ौदा में लगी आग, बड़ा हादसा टला

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़: शहर के रेलवे रोड पर स्थित बैंक आफ बड़ौदा में मंगलवार की सुबह आग लग गई। भवन में धुआ फैलते ही यहा स्टाफ में भगदड़ मच गई। सूचना मिलते ही दमकल दस्ता मौके पर पहुच गया। ऐसे में आग पर जल्द काबू पा लिया गया, इससे बड़ा हादसा होते-होते टल गया। बैंक के अंदर कई देर तक धुआ भरा रहा। जानकारी के अनुसार बैंक के अंदर लगे एयर कंडीशनर के कंट्रोल पैनल में मंगलवार की सुबह शार्ट सर्किट ह... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 07:31 PM (IST)
        

नपा झज्जार की ड्राफ्ट मतदाता सूची जारी

जागरण संवाददाता, झज्जर : झज्जार नगरपालिका के वार्ड एक से 19 तक की ड्राफ्ट मतदाता सूची का प्रारभिक प्रकाशन किया गया है। उक्त प्रारभिक प्रकाशन विधानसभा की 21 जनवरी 2015 को प्रकाशित मतदाता सूची को आधार मानकर तैयार किया गया है। मतदाता सूचि एक जुलाई से 11 जुलाई तक आमजन की जानकारी के लिए उपलब्ध कराई जा रही है ताकि कोई दावे/आपत्ति हों तो उसे दुरूस्त कराया जा सके। जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त डा.... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 07:27 PM (IST)
        

न्यायालय परिसर में दोबारा दिखेगी रौनक

जागरण संवाददाता, झज्जर : एक जून से शुरू हुआ अदालतों का ग्रीष्मकालीन अवकाश 16 जून से वीरानी में लौट चुका था। अवकाश खत्म होने का इंतजार करने वाले दुकानदार भी ग्राहकों की स्वागत की तैयारियों में जुट गए है। भीड़ भाड़ वाला क्षेत्र माने जाने वाले जिला अदालत परिसर में एक जून को ग्रीष्मकालीन अवकाश की दस्तक लोगों का आवागमन फीका सा पड़ जाता है। क्योंकि इसी दिन से दीवानी मुकदमों की सुनवाई एवं आगामी कार्रवाई बंद... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 07:26 PM (IST)
        

आपदा से निपटने के लिए जागरूकता बेहद जरूरी : डा.दूहन

जागरण संवाददाता, झज्जर : हरियाणा लोक प्रशासन संस्थान (हिपा)की ओर जिला आपदा प्रबंधन योजना-झज्जार विषय पर तीन दिवसीय कार्यशाला के दूसरे दिन मंगलवार को डीआरडीए कांफ्रेंस हॉल में जिले के विभिन्न विभागों के अधिकारियों को आपदा की स्थिति से निपटने के लिए जागरूकता होने पर बल दिया। गौरतलब है कि हरियाणा सरकार के राजस्व एवं आपदा प्रबंधन विभाग की ओर से प्रायोजित इस कार्यशाला में झज्जार जिले के सभी सरकारी विभा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 07:25 PM (IST)
        

जलघर में गायत्री यज्ञ व भंडारा कल

जागरण संवाददाता, झज्जर : जन स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के सहयोग से कर्मचारी यूनियन 2 जुलाई को तहसील रोड स्थित शहर के मुख्य जलघर परिसर में गायत्री यज्ञ एवं भंडारा का आयोजन किया जाएगा। कर्मचारी यूनियन जिला प्रधान व वैदिक सत्संग मंडल समिति अध्यक्ष रमेश चंद्र कौशिक ने बताया कि प्रात: 9 बजे गायत्री यज्ञ के साथ कार्यक्रम का शुभारंभ होगा। जिसमें यज्ञ ब्रह्मा आचार्य राजहंस, आत्मशुद्धि आश्रम, बहादुरगढ़ ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 07:24 PM (IST)
        

खबर का जोड़ : नाले वाले एडवांस समाचार के साथ

झज्जर : मानसून की वर्षा के पानी की निकासी के लिए नाले की सफाई करवाने के कार्य को मंजूरी लेट मिली। जिसके कारण सफाई का कार्य करवाने में समय लग गया। अब सफाई का कार्य शुरू कर दिया गया है। करीब दस दिन में कार्य पूरा कर लिया जाएगा। वहीं पंप हाउस से आगे के नाले की सफाई ठेकेदार ने करनी है। दो या तीन दिन में नाले की सफाई शुरू कर दी जाएगी। -सोमप्रकाश, एसडीओ, सिंचाई विभाग, झज्जर।और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 01:12 PM (IST)
        

जाट आरक्षण को लेकर बैठक 5 को

झज्जर : खुडन गांव में जाट आरक्षण एवं खाप पंचायतों के बीच तालमेल बढ़ाने को लेकर अखिल भारतीय जाट आरक्षण संघर्ष समिति की बैठक होगी। समिति जिला प्रधान ताराचंद जाखड़ ने बताया कि 5 जुलाई को होने वाली बैठक को मुख्य रूप से प्रदेशाध्यक्ष हवा सिंह सांगवान व राष्ट्रीय महासचिव डा. ओमप्रकाश धनखड़ संबोधित करेंगे। उन्होंने बताया कि बैठक के दौरान किसान समकक्ष अन्य जाति की तर्ज पर जाट को पिछड़ा में स्थान दिलाने के ल... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 01:12 PM (IST)
        

रिटायर्ड कर्मचारियों चलाएंगे सदस्यता अभियान

जागरण संवाददाता, झज्जर : शहर के मुख्य जलघर परिसर में सोमवार को रिटायर्ड कर्मचारी संघ हरियाणा की जिला इकाई की मांगों को लेकर बैठक हुई। जिला अध्यक्ष हवा सिंह राठी की अध्यक्षता में आयोजित बैठक का संचालन उपाध्यक्ष देवेंद्र यादव ने किया। जिला प्रधान ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि संघ की ओर से एकजुट होकर अपनी आवाज बुलंद करने पड़ेगी। जिसके लिए संघ कार्यकारिणी की ओर से ब्लाक स्तर में संपर्क एवं सदस्यता... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 01:12 PM (IST)
        

रईया में जागरण आज

झज्जर : रईया गांव स्थित पंचपीर बाबा की याद में जागरण व भंडारे का आयोजन किया जाएगा। पंचपीर बाबा कमेटी रइया के सदस्य मनोज कुमार ने बताया कि 30 जून की रात्रि को पंचपीर बाबा की महिमा का गुणगान होगा। जबकि एक जुलाई को भंडारा लगाया जाएगा। जिसमें बड़ी संख्या में श्रद्धालु अपनी भागेदारी दर्ज कराएंगे।और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 01:12 PM (IST)
        

नहीं करोगे योग तो मिलेगे रोग : आर्य

जागरण संवाददाता, झज्जर : कबलाना गांव में सोमवार को भारत स्वाभिमान न्यास एवं पतंजलि योग समिति की ओर से निशुल्क योग शिविर का आयोजन किया गया। जिला संयोजक राजबीर बाद्योत ने बताया कि पतंजलि योग पीठ हरिद्वार की ओर से मोटापा व मधुमेह मुक्त भारत अभियान के तहत जिला इकाई की ओर से आयोजित योग शिविर में बड़ी संख्या में महिलाओं, बच्चों, युवाओं व बुजुर्गो ने अपनी भागेदारी दर्ज कराई। शिविर का लाभ लेते हुए योगाभ्या... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 01:12 PM (IST)
        

रात में आया फाल्ट, अंधेरे में डूबे गाव

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : गाव जसौरखेड़ी स्थित बिजली घर से जुड़ी लाइन में रविवार की रात फाल्ट आ गया। इससे सप्लाई ठप हो गई और आसौदा व बराही गाव अंधेरे में डूब गए। घटों के बाद बिजली सप्लाई सुचारु हुई। उसके बाद भी कई लंबे कट लगे। ऐसे में रात भर लोगों के लिए परेशानी भरे हालात बने रहे। रविवार को दिन में भी पारा 40 डिग्री से ऊपर था। ऐसे में रात को भी गर्मी थी। इन हालातों के बीच बिजली लाइन में खराबी ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 01:12 PM (IST)
        

मुख्यमंत्री के नाम पर उपायुक्त को सौंपा ज्ञापन

जागरण संवाददाता, झज्जार : दिल्ली यूनिवर्सिटी के अंतर्गत आने वाले कॉलेजों में एडमिशन नहीं होने के मामले में परेशान चल रहे विद्यार्थियो ने सोमवार को उपायुक्त डॉ. अंशज सिंह से मुलाकात की। शिक्षा मंत्री सहित अन्य के नाम सौंपे गए ज्ञापन में प्रभावित विद्यार्थियों ने इस मामले में सरकार के स्तर पर हस्तक्षेप करने की माग उठाई है। मुलाकात करने वाले छात्रों का कहना है कि जिस प्रकार से उनके साथ ऐसा अन्याय हुआ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 01:12 PM (IST)
        

साई के लिए चुने बाल पहलवानों का हुआ अभिनंदन

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) की ओर से गोद लिए गए बराही गाव के चार बाल पहलवानों का यहा अभिनंदन किया गया। गाव की दादा श्याम मंदिर एवं अखाड़ा समिति की तरफ से यह आयोजन किया गया। इसमें ग्रामीणों ने बाल पहलवानों को भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी। पिछले सप्ताह छारा स्थित लाला दीवानचंद कुश्ती एवं योग केन्द्र में भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) द्वारा 8 से 14 वर्ष के बाल पहलवानों के चय... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 01:12 PM (IST)
        

अपनी मागों को लेकर पूर्व सैनिकों ने शहर में किया प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, झज्जार : केंद्र की मोदी सरकार पर वायदा खिलाफी का आरोप लगाते हुए पूर्व सैनिकों ने सोमवार को शहर में सड़क पर उतरते हुए जोरदार प्रदर्शन किया। सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए उन्होंने जमकर विरोध जताया और स्पष्ट संकेत दिए कि जब तक उनकी मागों को पूरा नहीं किया जाता वह पीछे नहीं हटेगे। गौरतलब है कि पिछले कई दिनों से झज्जर में भूख हड़ताल किए जाने के बाद सोमवार को पूर्व सैनिकों ने अपनी एकजु... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 01:12 PM (IST)
        
(News from Jhajjar, Haryana)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें