« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

झज्जर

जवाहर नवोदय विद्यालय कलोई में नवीं की प्रवेश परीक्षा 7 जून को

झज्जर : जवाहर नवोदय विद्यालय कलोई में शिक्षण सत्र 2015-16 में कक्षा नवीं में प्रवेश के लिए 7 जून को प्रवेश परीक्षा आयोजित होगी। प्रवेश परीक्षा में बैठने के लिए आवेदन जमा कराने की अंतिम तिथि 15 मई है। आवेदन पत्र किसी भी दिन जवाहर नवोदय विद्यालय कलोई से सुबह 9 से सांय चार बजे तक प्राप्त किए जा सकते है। आवेदक की पात्रता के लिए निर्धारित शर्तो में आवेदक की जन्मतिथि एक मई, 1999 से 30 अप्रैल 2003 के दौर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Apr 2015 08:22 PM (IST)
        

दिनभर झेलने पड़े लू के थपेड़े

जागरण संवाददाता, झज्जर : शनिवार को शुरू हुए भीषण गर्मी के कहर मंगलवार की सुबह कुछ राहत मिलने की उम्मीद बंधी थी। सोमवार की अपेक्षा पारे के तेवर कुछ ढीले जरूर रहे, लेकिन तेज हवाओं के चलते दिनभर आमजन को लू के थपड़ों से जरूर रूबरू होना पड़ा। पिछले तीन दिन से लगातार चढ़ते जा रहे पारे ने लोगों को जीना मुश्किल कर दिया था। लेकिन मंगलवार की सुबह छाए बादलों से 43 डिग्री तक पहुंचे पारे ने अपने तेवर आमजन को र... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Apr 2015 08:22 PM (IST)
        

किसानों को साढे़ छह अरब का नुकसान

जागरण संवाददाता, झज्जार : तेज बारिश, तूफान और ओलावृष्टि ने किसानों के जेहन में खौफ पैदा करने का काम किया है। गेंहू, सरसों, चना, जौ और सब्जी आदि की फसलों पर मौसम की भारी मार पड़ी है। क्षेत्र में गेहूं, जौ व सरसों की मुख्य फसल हैं। इन फसलों के अलावा कुछ क्षेत्र में चने की फसल की बिजाई की जाती है। बारिश और ओलावृष्टि से पकी हुई सरसों भी टूटकर गिरने लगी है। इसमें करीब 50 प्रतिशत नुकसान का आंकलन किया... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Apr 2015 08:22 PM (IST)
        

वन कर्मचारी संघ की बैठक आज

झज्जर : प्रदेश कार्यकारिणी के आह्वान पर वन कांप्लेक्स 22 अप्रैल को वन कर्मचारी संघ की जिला स्तरीय बैठक होगी। जिला प्रधान सतबीर अहलावत ने बताया कि बुधवार को होने वाली बैठक के जिले भर के वन मजदूर भाग लेंगे। बैठक को मुख्य रूप से प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य आनंद शर्मा, सतबीर कादयान, प्रधान कमल यादव आदि मुख्य रूप से संबोधित करेंगे। बैठक के दौरान पंजाब की तर्ज पर वेतन व भत्ते देने व वन कर्मचारियों के सामने... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Apr 2015 08:22 PM (IST)
        

आग के हवाले फसल के अवशेष, सूनी हो रही धरती की कोख

जागरण संवाददाता, झज्जर : थोड़ी सी लापरवाही धरती की कोख को सुना कर रही है। किसान फसल के अवशेष को आग के हवाले कर रहे हैं। जिससे भूमि की उपजाऊ शक्ति क्षीण होती जा रही है। कृषि योग्य भूमि बंजर होने के कगार पर पहुंच रही है। वहीं पशु चारे की कमी बढ़ने के साथ-साथ फसल के अवशेष आग के हवाले किए जाने से पर्यावरण भी दूषित हो रहा है। इन दिनों कंबाइन मशीनों से गेहूं की कटाई व कढ़ाई के बाद बाकि बचे अवशेषों को क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Apr 2015 08:22 PM (IST)
        

पेयजलापूर्ति प्रभावित की तो होगी कानूनी कार्रवाई : डॉ. अंशज

जागरण संवाददाता, झज्जर : उपायुक्त डॉ. अंशज सिंह ने कहा कि गर्मी के सीजन में अगर कोई भी व्यक्ति ऐसा कार्य करता है, जिससे आबादी के बड़े हिस्से की पेयजलापूर्ति प्रभावित होती हो तो उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने यह निर्देश मंगलवार को गांव भदानी में पेयजलापूर्ति की मुख्य लाइन में पानी के अवैध कनेक्शन हटवाने संबंधित शिकायत का निपटारा करते हुए दिए। इसके लिए शीघ्र ही धारा144 भी लगाई जा सकती ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Apr 2015 08:21 PM (IST)
        

स्टेट क्राइम ब्राच रोहतक की टीम ले गई धोला को रिमाड पर

जागरण संवाददाता, झज्जर : कई मामलों में जिला पुलिस की ओर से रिमांड के दौरान की गई पूछताछ के बाद इनामी बदमाश प्रदीप उर्फ धोला को मंगलवार को अदालत के समक्ष पेश किया गया। जहा से स्टेट क्राइम ब्राच की रोहतक टीम उसे अपने साथ एक दिन के पुलिस रिमाड पर लेकर गई है। लंबे अरसे तक पुलिस की पकड़ से बाहर चल रहे बदमाश पर जिला झज्जर सहित अन्य थानों में भी मामले दर्ज है। चूंकि अब वह पुलिस के रडार में आ चुका है। इसलि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Apr 2015 08:21 PM (IST)
        

अधिवक्ताओं ने नए जजों का किया स्वागत

जागरण संवाददाता, झज्जर : जिला बार एसोसिएशन की ओर से बैठक हाल में मंगलवार को नए न्यायधीशों का स्वागत किया गया। बार प्रधान अजीत सोलंकी की अध्यक्षता में आयोजित कार्यक्रम में जिला एवं सत्र न्यायाधीश एएस नारंग की अगुवाई में सभी न्यायधीशों ने शिरकत की। जिला न्यायालय में आने वाले नए जज हरबीर सिंह दहिया, अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश, एसीजेएम विवेक नासिर, जेएमआइसी जोगेंद्र सिंह, जेएमआइसी सैलजा गुप्ता आ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Apr 2015 08:21 PM (IST)
        

जहरीला पदार्थ निगला, हालत गंभीर

बादली : बादली में एक व्यक्ति द्वारा जहर खाने का मामला प्रकाश में आया है। व्यक्ति की हालत गंभीर बनी है जिसे दिल्ली के जाफरपुर अस्पताल में भ‌र्त्ती कराया गया। बाद में उसे दिल्ली के राव तुलाराम अस्पताल से राम मनोहर लोहिया अस्पताल में रेफर कर दिया गया है। जानकारी अनुसार बादली के रहने वाले रणबीर (50) पुत्र संतराम ने घर में ही गलती से जहरीला पदार्थ निगल लिया। तबीयत बिगड़ती देख परिजनों को जब जहर खाने का प... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Apr 2015 08:21 PM (IST)
        

मुनाफे की होड़ में स्वास्थ्य से खिलवाड़

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : पेड़ों पर आम अभी पका नही है। सीजन शुरू हो गया है। प्राकृतिक रूप से आम अभी पूरी तरह कच्चा है, लेकिन बाजार में सजे आम पर पीलापन खूब चढ़ा है। देखने में यह पका लगे, मगर इसमें भी राज है। यह आम खुद नहीं पका है और न ही इसे धीमी और कुछ हद तक सुरक्षित प्रक्रिया में पकाया गया है, बल्कि जल्दी से जल्दी मुनाफा कमाने की चाहत में पहले इसे मसाले की आग में झोंक दिया गया और उसके बाद बाजा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Apr 2015 08:21 PM (IST)
        

एक बेल जंपर चढ़ा पुलिस के हत्थे

झज्जार : झज्जर पुलिस ने एक बेल जम्पर को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। पुलिस चौकी शहर झज्जर में तैनात मुख्य सिपाही मनोज कुमार ने बताया कि 2013 मे थाना झज्जर में दर्ज बाइक चोरी के मामले में पकड़ा गया आरोपी दिल्ली गेट निवासी पंकज उर्फ सोनू जो कि अदालत से जमानत मिलने के पश्चात अदालत से लगातार गैर हाजिर चल रहा था, को गुप्त सुचना के आधार पर दिल्ली गेट झज्जर से ही काबू करके अदालत मे पेश किया गया। ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Apr 2015 08:21 PM (IST)
        

बार चुनाव : 597 मतदाता करेंगे प्रत्याशियों के भाग्य फैसला

जागरण संवाददाता, झज्जर : जिला बार एसोसिएशन चुनाव को लेकर 18 अप्रैल को हुई बैठक में मतदान की तिथि 2 मई निर्धारित कि गई थी। अधिवक्ताओं की सर्व सहमति चुनावी बिगुल बजते ही संभावित प्रत्याशी मतदाताओं का मन टटोलने में लगे हुई हैं। हालांकि बार कौंसिल की दखल व हाई कोर्ट में विचाराधीन याचिका के चलते नामांकन प्रक्रिया शुरू नहीं हो पाई है। मुख्य चुनाव अधिकारी धन सिंह सहरावत ने बताया कि उनकी अगुवाई में ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Apr 2015 08:21 PM (IST)
        

बिजली कटों से जीना हुआ मुहाल, गुभाना की महिलाएं पहुंची बिजली केंद्र

संवाद सूत्र, बादली : गर्मी बढ़ने के साथ ही बिजली ने भी अपने रग दिखाने शुरू कर दिए है। ऐसे में बिजली के अघोषित कटों से जहा आमजन परेशान है। वहीं पेयजल किल्लत भी दिनों-दिन बढ़ती जा रही है। बादली और आस पास के ग्रामीण क्षेत्र में तो बिजली क टों में जिस प्रकार से इजाफा हो रहा है। उससे तो अब लोगों का गुस्सा कभी भी सड़कों पर उतर सकता है क्योंकि बिजली कार्यालय में उनकी सुनने के लिए कोई अधिकारी तैयार नहीं है... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Apr 2015 08:21 PM (IST)
        

नेताजी से जुड़े दस्तावेज हो सार्वजनिक : कमेटी

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ शहीद यादगार कमेटी ने नेता जी सुभाष चन्द्र बोस और शहीद-ए-आजम भगत सिंह से जुड़े तमाम दस्तावेजों को सार्वजनिक करने की माग की है। कमेटी का तर्क है कि इन शहीदों के परिवारों ने भी तत्कालीन सरकारों की ओर से खुद की जासूसी कराने का आरोप लगाया है और दस्तावेजों को देश के सामने लाने की माग उठाई है। कमेटी के संस्थापक डॉ. सूरत सिंह ने कहा कि शहीद यादगार कमेटी पिछले 20 वर्षो से इन रह... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Apr 2015 08:21 PM (IST)
        

स्कूल बसों की जाच का अभियान तेज

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : पुलिस महानिदेशक के निर्देश पर स्कूलों की बसों की सेहत परखने का अभियान तेज हो गया है। यहा ट्रैफिक पुलिस की ओर से इसके लिए बाकायदा मुहिम छेड़ी गई है। स्कूलों व कालेजों को नई बसों को सूचना भी देने को कहा गया है। जिला पुलिस अधीक्षक सुमित कुमार के दिशानिर्देश पर झज्जार के विभिन्न स्कूल बसों की चेकिंग का स्पेशल अभियान दोबारा से चलाया गया है। सोमवार को ट्रैफिक प्रबंधक थाना य... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Apr 2015 08:21 PM (IST)
        

झगड़ा करते दो हुड़दंगी काबू

झज्जार : थाना बेरी पुलिस ने सार्वजनिक स्थान पर शराब पीकर हुड़दंग करते हुये आमजन को परेशान करने के मामले में दो आरोपियों को काबू किया है। डीघल पुलिस चौकी में तैनात मुख्य सिपाही सोमबीर ने बताया कि गश्त के दौरान डीघल चौक पर शेरिया गाव निवासी रमेश पुत्र कलीराम तथा बिजेंद्र पुत्र सत्ते शराब पीकर आपस में लड़ाई झगड़ा करके हुड़दंग करते हुए काबू किए गए। पकडे़ गए दोनों आरोपियों के खिलाफ थाना बेरी में मामला दर्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Apr 2015 08:21 PM (IST)
        

दहेज प्रताड़ना के मामले में एक आरोपी किया काबू

झज्जार : जिला पुलिस ने दहेज प्रताड़ना के एक मामले में कार्रवाई करते हुए एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। दुलीना चौकी में तैनात सहायक उप निरीक्षक रमेश कुमार ने बताया कि एक विवाहिता ने थाना झज्जर में शिकायत देते हुए मामला दर्ज कराया गया था कि उसकी शादी 15 मई 2010 को गुडगाव के धनवापुर गाव निवासी नसीब पुत्र ताराचंद के साथ हुई थी। शादी के कुछ समय पश्चात ही उसका पति, सास व ननद दहेज के लिए उसे प्रताड़ित करने ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Apr 2015 08:21 PM (IST)
        

वाद-विवाद प्रतियोगिता में बच्चों ने दिखाई प्रतिभा

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : शिक्षा सबका जन्मसिद्ध अधिकार है और यह सभी को समान रूप से प्राप्त होना चाहिए। यह एक ऐसा ज्वलंत विषय है जिस पर सभी बात करना चाहते है। इसी को ध्यान में रखते हुए मंगलवार को बराही रोड स्थित त्रिवेणी मेमोरियल विद्यालय में वाद-विवाद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। हिदी में वाद-विवाद का विषय था 'शिक्षा तक सबकी पहुच-सत्य या असत्य' सभी छात्रों ने इसमें बढ़-चढ़कर भाग लिया। इसके पक... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Apr 2015 08:21 PM (IST)
        

कागजों में सिमटी हैं सुविधाएं (मुद्दा)

जागरण संवाददाता, झज्जर : हरियाणा सरकार बेशक विजेता खिलाड़ियों को भारी भरकम रकम देकर दूसरों को चैंपियन बनने के लिए प्रोत्साहित कर रही है। लेकिन धरातल पर देखा जाए तो स्पीड सहित तमाम दूसरी योजनाएं प्रतिभा को तराशने में नाकारा साबित हो रही हैं। चुनिंदा नामों की बात छोड़ दी जाए तो झज्जर में खेल के दम पर अपना कैरियर बनाने वाले खिलाड़ी बहुत कम हैं। सुनील डबास ने पद्मश्री लेकर जिले का मान बढ़ाया है। वो गुड़गा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Apr 2015 08:21 PM (IST)
        

दुजाना के ग्रामीणों ने पुलिस अधीक्षक से की मुलाकात

जागरण संवाददाता, झज्जर : राष्ट्रीय राजमार्ग स्थित बिरधाना गाव के चौक पर मिले दुजाना गाव के युवक के शव के मामले में स्थिति अभी तक स्पष्ट नहीं हो पाई है। युवक की मौत को लेकर परिजनों की आशंका है कि उसकी हत्या हुई है। जिसको लेकर वह पहले भी पुलिस के उच्चाधिकारियों से मुलाकात कर चुके है। मंगलवार को पुन: काफी संख्या में दुजाना गाव के ग्रामीण पीड़ित परिवार के परिजनों के साथ एसपी सुमित कुमार से मुलाकात करने... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Apr 2015 08:20 PM (IST)
        
(News from Jhajjar, Haryana)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें