Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 23,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

झज्जर

लड़कों में ललित और लड़कियों ने राजकुमारी प्रथम

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : शहर के नाहरा-नाहरी रोड स्थित लाला रामकंवार धर्मशाला में दो दिवसीय पहली सब जूनियर हरियाणा पावर लिफ्टिंग प्रतियोगिता रविवार को संपन्न हुई। लड़कियों के फाइनल मुकाबले में 43 किलोग्राम भार वर्ग में राजकुमारी सोनीपत प्रथम और लड़कों के फाइनल मुकाबले में 53 किलो भार वर्ग में ललित भिवानी प्रथम रहा। प्रतियोगिता में विजेता खिलाड़ियों को जिला परिषद वाइस चेयरमैन राजेश जून ने इनाम ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Apr 2014 05:33 PM (IST)
        

सोने सहित स्कूटी चोरी मामले में पुलिस के हाथ लगे अमह सुराग

जागरण संवाददाता, झज्जर : शहर के अंबेडकर चौक पर स्थित एक ज्वैलर्स की दुकान के सामने खड़ी स्कूटी चोरी के मामले में फिलहाल तक पुलिस आरोपी को गिरफ्तार नहीं कर पाई है। इस मामले में पुलिस को अहम सुराग हाथ लगे हैं और जल्द ही मामले का खुलासा करने की बात कही है। जिला पुलिस अधीक्षक के आदेश पर शहर में हुई दोनों चोरी की घटनाओं को लेकर चार पुलिस टीम गठित की गई हैं। इन टीमों में सीआइए, एसआइटी, शहर पुलिस चौकी ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Apr 2014 05:33 PM (IST)
        

हादसे की विभीषिका ने फिर दिए गहरे जख्म

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : सड़कों पर निरतर हो रहे हादसों की विभीषिका में एक और मामला जुड़ गया। दुर्घटना के समय परिस्थितिया कैसी रही। इस बात का तो अभी पता नहीं लग पाया है लेकिन सड़क पर हादसे में तीन जिंदगी एक साथ खत्म हो जाने से अब परिवार के दूसरे सदस्यों के हिस्से में सिर्फ गहरे जख्म हैं। हादसे का शिकार हुए सभी सदस्य एक ही परिवार से है। मरने वाले कृष्ण, उनकी पत्नी कौशल्या और पुत्र राकेश अब इस दुन... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Apr 2014 05:33 PM (IST)
        

गुभाना गाव से पशुपालक की भैंसे चोरी

संवाद सूत्र, बादली : गुभाना गाव में एक पशुपालक की चार भैंस चोरी हो गई। चोरों ने दीवार कूदकर अंदर का ताला तोड़ते हुए चोरी की घटना को अंजाम दिया। चोर जाते समय गेट को बाहर से बंद भी कर गए। जानकारी के अनुसार प्रमोद की चार भैंस घर के अंदर ही बंधी हुई थी। रात के समय चोरों ने दीवार कूदकर मकान के अंदर प्रवेश किया और गेट पर लगा ताला तोड़कर भैंसों को टैपों में चढ़ा ले गए। भैंस चोरी होने का पता उन्हे सुबह उस स... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Apr 2014 05:33 PM (IST)
        

बरसात से शहर हुआ पानी-पानी

जागरण संवाददाता, झज्जर : शुक्रवार तड़के हुई बरसात से शहर में कई स्थानों पर जलभराव की स्थिति पैदा होगी। नालों से पानी सड़कों पर आ गया। प्रशासन के पानी निकासी के तमाम दावे फेल साबित हो गई। अनाज मंडियों में हजारों क्विंटल गेहूं बरसात के कारण भीग गया। बृहस्पतिवार की रात को मौसम साफ था। देर रात मौसम में फिर से बदलाव आया। सुबह करीब 4 बजे आंधी के साथ बरसात हुई। बरसात शुरू होने के बाद जगह-जगह पानी एकत्रित... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 06:25 PM (IST)
        

कबड्डी में अहरी ने मारी बाजी

संवाद सूत्र, बेरी : माजरा दूबलधन में महावीर चक्र विजेता शहीद मेजर महेंद्र सिंह की याद में शहीद मेजर महेंद्र सिंह युवा समिति की ओर से आयोजित तीन दिवसीय कबड्डी प्रतियोगिता में अहरी की टीम ने पहला स्थान हासिल किया। इस प्रतियोगिता में तीस टीमों ने हिस्सा लिया था। सिक पावड़ी की टीम दूसरे स्थान पर रही। समिति के अध्यक्ष विकास कादयान ने बताया कि शहीद की याद में हर साल कबड्डी प्रतियोगिता का आयोजन किया जाता... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 06:25 PM (IST)
        

मंदिर के पास खड़ी बाइक चोरी

जागरण संवाददाता, झज्जर : गोपाल मंदिर के नजदीक एक मकान के बाहर खड़ी बाइक चोरी हो गई। बाइक मालिक ने पुलिस को शिकायत दर्ज करा दी है। डायमंड चौक के पास गोपाल मंदिर वाली गली निवासी मनोज जुनेजा ने बताया कि बीते वीरवार की शाम दुकान बंद करने के बाद वो अपनी हीरो होंडा बाइक लेकर अपने मकान पर पहुचा। बाइक को मकान के बाहर लॉक करके वो मकान में गया था। करीब आधे घटे बाद जब वो बाहर आया तो बाइक गायब मिली। वहीं हरिय... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 06:25 PM (IST)
        

चोरों से 22 एलसीडी मॉनीटर बरामद

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : गाव लडरावण के सरकारी स्कूल से कंप्यूटर और एलसीडी चोरी करने के मामले में प्रोडक्शन वारट पर लाए गए दो आरोपियों से पुलिस ने 22 एलसीडी बरामद कर ली है। शुक्रवार को उन्हे अदालत में पेश किया गया। जहा से उन्हे जेल भेज दिया गया। फरवरी महीने में इस स्कूल में ताले तोड़कर कंप्यूटर चोरी किए गए थे। पुलिस ने शिक्षा विभाग के अधिकारियों की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया था। पिछले दिनों ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 06:25 PM (IST)
        

नहर की सफाई का काम जोरों पर

संवाद सूत्र, बादली : क्षेत्र के कई गावों से होकर गुजरने वाली हुडा नहर की सफाई का काम जोरों पर चल रहा है। वाटर सप्लाई सब डिविजन गुड़गाव की ओर से 4 मार्च को धूलकोट से नहर की सफाई का काम आरभ किया गया था जो कि सोनीपत के ककरोई गाव तक जाएगा। नहर की सफाई के लिए हरियाणा की सबसे बडी क्रेन जेसीबी इस काम के लिए लगाई गई है। सफाई के लिए लगाए गए कर्मचारियों ने बताया कि आने वाले दस से बारह दिनों में सफाई करते हुए... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 06:25 PM (IST)
        

पुलिस ने कसा बेपरवाह वाहन चालकों पर शिकंजा

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ यातायात नियमों की अवहेलना करने वाले वाहन चालकों के खिलाफ यातायात पुलिस की ओर से सख्त मुहिम शुरू की गई है। यातायात प्रभारी विष्णु भगवान की देखरेख में पुलिस की कई टीमों ने शुक्रवार को शहर में कई स्थानों पर वाहनों की बारीकी से जाच की और चालान भी काटे। साथ ही कई वाहनों को जब्त भी किया गया। शुक्रवार को सेक्टर-9 मोड़ से लेकर साखौल गाव तक वाहनों की जाच पड़ताल की। इस दौरान ब्लै... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 06:25 PM (IST)
        

दिल्ली पुलिस की दादागिरी के खिलाफ मोर्चा

जागरण संवाददाता, झज्जर : बहादुरगढ़ के आसपास रोडवेज की चेकिंग टीम पर दिल्ली पुलिस के जवानों की ओर से किए गए हमले के मामले में रोडवेज कर्मचारी यूनियन में रोष है। यूनियन ने चेतावनी दी है कि आरोपी पुलिसकर्मियों के खिलाफ तुरंत कार्रवाई नहीं की गई, तो यूनियन आंदोलन का रास्ता अपनाने को मजबूर हो जाएगी। यूनियन के राज्य के वरिष्ठ उपाध्यक्ष बिरेंद्र सिंह धनखड़ ने कहा कि पूर्व में दिल्ली पुलिस के जवान हरियाणा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 06:25 PM (IST)
        

जान की परवाह किए बिना करते है यात्रा

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : मुश्किलों भरा सफर और जान हथेली पर, ये हालात है बहादुरगढ़ से विभिन्न मार्गो पर सफर करने वाले यात्रियों के। इस मार्ग पर चलने वाहनों में अंदर से ज्यादा बाहर यात्री लटके दिखाई देते है। इन यात्रियों को अपनी जान की कोई परवाह नहीं होती। इनके साथ-साथ पुलिस अधिकारी भी इस ओर कोई ध्यान नहीं देते। जिससे इस मार्ग पर दुर्घटनाएं भी लगातार बढ़ रही है। अधिकारियों का कहना है कि दुर्घटना... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 06:25 PM (IST)
        

बरसात ने बढ़ाई किसानों की चिंता

संवाद सूत्र, बादली : क्षेत्र के आसपास के बारिश ने किसानों की चिंता बढ़ा दी है। मंगलवार को भी सुबह हल्की बूंदाबादी हुई थी जिसने किसानों कीे चिंता में डाल दिया। कटाई और कटाई किए हुए खेतों में फसल की ढुलाई और कढ़ाई का काम तूल पकड़ गया था। मगर शुक्रवार सुबह हुई बारिश के कारण खेतों का काम बंद हो गया और किसान अत्यधिक चिंतित नजर आए। क्या कहते हैं किसान संदीप कुमार ने बताया कि रुक रुककर हो रही इस बारिश ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 06:25 PM (IST)
        

डीसी ने सुनी आढ़तियों की समस्याएं

जागरण संवाददाता, झज्जर : उपायुक्त डॉ.चंद्रशेखर ने शुक्रवार को अनाजमंडी का दौराकर आढ़तियों की समस्याएं सुनीं। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे गेहूं की खरीद प्रक्रिया में कोताही नहीं बरतें। डॉ. चंद्रशेखर ने अनाज मंडी में गेहू उठान की स्थिति का जायजा लेते हुए कहा कि किसानों की गेहू बिक्री में किसी प्रकार की कठिनाई न हो इसका भी विशेष ध्यान रखा जाए। उन्होंने अपने दौरे के दौरान संबंधित अधिकारि... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 06:25 PM (IST)
        

चार माह में नहीं चले चार कदम

शैलेंद्र गौतम, झज्जर इसे कहते हैं चिट भी मेरी और पट भी। गरीब अपनी पत्नी को डिलीवरी कराने के लिए सरकारी अस्पताल में ले तो गया पर उसे यह नहीं पता था वह दिन दहाड़े लूट जाएगा। नर्स ने उसे सरकारी टीका पैसे लेकर दिया तो एंबुलेंस भी पैसे देकर ही मिली। बात जब ऊपर तक पहुंची तो पहे दोषी स्टाफ को दूसरी जगह पर तैनात कर दिया गया। जांच में जब साबित हो गया कि स्टाफ ने पैसे लिए थे तो डांट डपट कर पैसे पीड़ित को वा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 06:25 PM (IST)
        

उठान न होने से मंडियों में भीगा गेहू

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : समय पर उठान नहीं होने और प्रकृति ने एक बार फिर किसानों की मेहनत पर पानी फेर दिया है। बृहस्पतिवार रात को हुई आठ एमएम बरसात से मंडियों में रखा गेहू भीग गया। वहीं खेतों में चल रहा कार्य भी रुक गया है। अभी एक और दिन मौसम में इसी तरह की उठापटक की संभावना है। तीन दिन के अंतराल पर हुई इस बरसात से तो कहीं ज्यादा नुकसान हुआ है। आठ मिलीमीटर बरसात के कारण धरती पुत्र के जले पर प... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 06:25 PM (IST)
        

गरीबों को शिक्षा पर दोहरी नीति अपना रही है सरकार : मंडोरा

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ दो जमा पाच मुद्दे की कार्यकारिणी ने आर्थिक रूप से कमजोर परिवारों के बच्चों को प्राइवेट स्कूलों में पढ़ाने के मामले में सरकार की नीयत पर सवाल उठाए है। स्थानीय कार्यकारिणी के पदाधिकारियों का कहना है कि यदि सरकार चाहे तो सभी गरीब परिवारों के बच्चे निश्शुल्क पढ़ सकते है। कार्यकारिणी से जुडे़ राहुल मंडोरा ने बताया कि प्रदेश की शिक्षा मंत्री ने अपने अधिकारियों को आदेश दिए क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 06:25 PM (IST)
        

अधर में लटका स्टेडियम का निर्माण

संवाद सूत्र, साल्हावास : मातनहेल उपमंडल के कड़ौदा गांव में प्रस्तावित खेल स्टेडियम का निर्माण अधर में लटका हुआ है। स्टेडियम निर्माण के लिए सरकार की ओर से बजट आया हुआ है। बावजूद इसके निर्माण कार्य अभी तक शुरू नहीं हो पाया है। युवाओं को खेल का अभ्यास करने के लिए स्टेडियम बनवाने की मांग काफी समय से की जा रही थी। पंचायत के पास स्टेडियम के लिए करीब चार एकड़ जमीन भी है। सरकार की ओर से ग्रामीणों की मांग स... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 06:25 PM (IST)
        

कई कालोनियों में आ रहा दूषित पानी, विभाग उदासीन

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : शहर में पीने के पानी की जगह लोगों को बीमारी मिल रही है। किसी एक या दो नहीं बल्कि अधिकतर वार्डो में गंदा पेयजल आ रहा है। ऐसे में लोगों को खरीदकर पानी पीना पड़ रहा है। जनप्रतिनिधि या अधिकारी भले ही गंभीर नजर आए, मगर इसका कोई भी नतीजा नही निकल रहा है। शहर की नई बस्ती, लालचंद कालोनी, काठ मंडी, अनाज मंडी में कई दिनों से दूषित पेयजल सप्लाई किया जा रहा है। काफी लोगों ने तो अ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 06:25 PM (IST)
        

छिदवाड़ा एक्सप्रेस डपर से टकराई, एक जख्मी

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : रोहद नगर रेलवे स्टेशन के नजदीक मानव रहित क्रासिंग पर छिदवाड़ा एक्सप्रेस के सामने एक डपर आ गया। ट्रेन की टक्कर से डपर काफी दूर जा गिरा। डंपर में सवार एक व्यक्ति घायल हो गया। इस टक्कर में ट्रेन के इजन में भी खराबी आ गई और रेलवे ट्रैक भी क्षतिग्रस्त हो गया। घटना से कई घटों तक आवागमन बाधित रहा। कई एक्सप्रेस ट्रेनें विलंब से चल पाई। गनीमत यह रही कि छिदवाड़ा एक्सप्रेस के यात्र... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 06:25 PM (IST)
        
(News from Jhajjar, Haryana)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »