Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
January 30,2015
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

झज्जर

पेंशन के नाम पर बढ़ रही बुजुर्गो की टेशन

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : बुढ़ापा पेंशन पाने के लिए इन दिनों बुजुर्गो की टेशन बढ़ रही है। सरकार की हिदायतों के अनुसार बुजुर्ग अब बैंकों में खाता खुलवाने के लिए भटक रहे है, लेकिन कई वार्डो के बुजुर्गो के लिए यह आसान नही है। इन वार्डो को जिस बैंक से जोड़ा गया है वे कई-कई किलोमीटर दूर है। कई जगहों पर तो बैंक अधिकारियों की घुड़की भी बुजुर्गाे को झेलनी पड़ रही है। सरकार की ओर से बुजुर्गो को सम्मान भत... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 01:05 AM (IST)
        

सौंदर्यीकरण और सीआरपी में लुक्सर स्कूल अव्वल

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : ब्लॉकस्तर पर आयोजित हुई मुख्यमंत्री सौंदर्यीकरण योजना व कक्षा तत्परता कार्यक्रम में अव्वल आने पर राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय लुक्सर को जिला शिक्षा अधिकारी द्वारा 50 हजार की राशी व गोल्ड मेडल से सम्मानित किया गया। जिलास्तर पर आयोजित समारोह में राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय लुक्सर को मुख्यमंत्री सौंदर्य करण योजना के तहत ब्लॉकस्तर पर प्रथम आने पर यहा के प्राचार्य ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 01:02 AM (IST)
        

दुष्कर्म व दहेज प्रताड़ना में पिता-पुत्र गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : दहेज प्रताड़ना, छेड़छाड़ तथा दुष्कर्म के आरोप में सदर पुलिस ने आरोपी पिता-पुत्र को गिरफ्तार किया है। उन्हे बृहस्पतिवार को अदालत में पेश किया जाएगा। दरअसल बादली निवासी एक महिला की ओर से थाना सदर में शिकायत दर्ज कराई गई है। उसका कहना है कि उसकी शादी अप्रैल 2013 में रोहतक के गौतम के साथ हुई थी। शादी के बाद से ही उसकी ससुराल वाले उसे और दहेज लाने के लिए परेशान करने लगे और छो... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 01:02 AM (IST)
        

शरारती तत्वों ने फिर तोडे़ गाड़ियों के शीशे

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : शहर में शरारती तत्वों का उत्पात थम नहीं रहा है। एक बार फिर इन्होंने गाड़ियों को निशाना बनाया है। सेक्टर-छह में दिनदहाडे़ गाड़ियों के शीशे तोड़े जा रहे है। इस बार तो ये शरारती तत्व सीसीटीवी कैमरे में भी कैद हुए है, लेकिन पहचानें नही जा रहे। यहा पर अलग-अलग दिन में दो गाड़ियों को निशाना बनाया गया है। इससे शहर के लोगों में भय का माहौल बना हुआ है। ताजा घटना में एक गाड़ी तो... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 01:01 AM (IST)
        

15 लाख में लगाई ट्रैफिक लाइटों को कुचल रहे वाहन

जागरण संवाददाता, झज्जर : यातायात व्यवस्था तो सुचारू हुई नहीं, लेकिन उसे सुचारू रूप से चलाने के लिए 15 लाख की लागत से लगाई गई टै्रफिक लाइट वाहनों के पहियों के नीचे कुचली जा रही हैं। यातायात पुलिस व जिला प्रशासन के अधिकारियों की अनदेखी के चलते ट्रैफिक लाइटें जमीन में पड़ी हैं। अधिकांश लाइटें टूट चुकी हैं। शहर में ट्रैफिक व्यवस्था को सुचारू रूप से चलाने के लिए लाखों रुपये पानी की तरह बहाए गए हैं। इसके... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 01:01 AM (IST)
        

जनहित जागरण : मुखिया की जिद ने दिलाया गांव को सम्मान

शिव सिलानी, झज्जर साढे़ चार हजार की आबादी और डेढ़ सौ ज्यादा परिवार ऐसे हैं जिनको नहीं मिलता था पीने के लिए पानी। दूबलधन किरमाण गांव सरपंच दिनेश के दिमाग में यह बात ऐसी खटकी कि सरपंच बनने के बाद गाव की इस बड़ी आबादी को पेयजल उपलब्ध कराना लक्ष्य बना लिया। इस लक्ष्य को पूरा कराने में साथ निभाया जन स्वास्थ्य अभियात्रिकी विभाग के अधिकारियों ने और लोगों को जागरूक किया डब्लूएसएसओ स्टाफ ने। एक गाव के मु... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 01:00 AM (IST)
        

यातायात नियमों पर चालकों को किया जागरूक

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ यातायात पुलिस व सड़क सुरक्षा संगठन के संयुक्त तत्वाधान में अभियान के 28वे दिन बुधवार को बहादुरगढ़ सेक्टर 13 में गाड़ी पासिंग करवाने आए वाहन चालकों को जागरूक किया गया। सड़क सुरक्षा संगठन सचिव सत्येन्द्र दहिया ने सड़क पर सुरक्षित ढग से वाहन चलाने के अनेक उपाय बताये। उन्होंने कहा कि शराब पीकर गाड़ी ना चलाए और तेजी में ओवरटेक करने की कोशिश न करे। उन्होंने बताया कि पुलिस महा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 01:00 AM (IST)
        

वार्ड-3 और 6 महिला अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : नई वार्ड बंदी के प्रस्ताव को सरकार की ओर से मंजूरी मिली तो कुछ पूर्व पार्षदों को अपनी नई राजनीतिक जमीन तलाशनी होगी, क्योंकि नई वार्ड बंदी में ऐसे पार्षदों के खुद के वार्ड तो आरक्षण के दायरे में आ जाएंगे। ऐसे में उन्हे चौधर फिर से पाने के लिए दूसरे वार्डो की तरफ रुख करना पड़ेगा। नई वार्ड बंदी के प्रस्ताव के मुताबिक वार्ड 1, 2, 3, 6 व 31 अनुसूचित वर्ग के लिए आरक्षित किए... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 01:00 AM (IST)
        

सोने की चेन व बाली दिलवाओ एसपी साहब

जागरण संवाददाता, झज्जर : पानीपत में आयोजित बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ रैली से लौटते समय निजी बस चालक व परिचालक द्वारा आशा वर्कर के साथ किए गए अभद्र व्यवहार के दोषियों के साथ कानूनी कार्रवाई करने और घटना के दौरान गायब हुई सोने की चैन व कान की बाली दिलवाए जाने की मांग यूनियन सदस्यों एसपी के समक्ष उठाई। पुलिस अधीक्षक को आशा वर्कर यूनियन जिला इकाई ने शिकायत देते हुए कहा है कि 22 जनवरी को बेटी बचाओ, बेटी प... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 01:00 AM (IST)
        

स्वयंसेवियों को पढ़ाया नैतिकता का पाठ

जागरण संवाददाता, झज्जार : राजकीय महाविद्यालय, दुजाना में चल रहे एनएसएस शिविर में बुधवार को सेवानिवृत प्राध्यापक डॉ. ओमप्रकाश वधवा ने सामाजिक व नैतिक मूल्यों के बारे में विद्यार्थियों को विस्तार पूर्वक जानकारी दी। उन्होंने बताया कि नैतिकता का अनुसरण करने से सफलता शत प्रतिशत मिलती है। उन्होंने अपने व्याख्यान में यहा विभिन्न सामाजिक समस्याओं पर प्रकाश डाला और स्वयं सेवियों को उनके समाधान के बार में भ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 01:00 AM (IST)
        

कार ने बस में मारी टक्कर, कार चालक गाड़ी सहित वहा फरार

जागरण संवाददाता, झज्जर : बुधवार को बेरी-झज्जार मार्ग पर विभागीय चैकिंग के लिए रुकी हुई रोडवेज की एक बस को कार ने पीछे से टक्कर दे मारी। टक्कर के बाद कार का अगला हिस्सा क्षतिग्रस्त भी हुआ। लेकिन कार चालक टक्कर लगने के बाद वहा रुका नहीं हुआ और गाड़ी सहित मौके से फरार हो गया। जबकि बस चालक ने मामले की सूचना पुलिस कंट्रोल में दी। जिस पर पुलिस की एक टीम ने वहा पहुचकर जाच अमल में लाने का काम किया। हुई इस ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 01:00 AM (IST)
        

राष्ट्रीय खेलों के पदकों में फेरबदल

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : राष्ट्रीय खेलो में इस बार पदकों के लिए जोर आजमाइश पहले की तुलना में कम रहेगी। सबसे अधिक वुशू में 86 पदक घटा दिए हैं तो वहीं शूटिंग में 15 व कुश्ती में 12 पदकों को जोड़ा गया है। यह जानकारी हरियाणा शतरज एसोसिएशन (एचसीए) के प्रदेश महासचिव कुलदीप शर्मा ने दी। उन्होंने बताया कि देश भर के 7 हजार 464 खिलाड़ी 15 दिन तक चलने वाले इस देश के सबसे बड़े खेल उत्सव में 1 हजार 369 पदकों... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 01:00 AM (IST)
        

भ्रष्ट एंबुलेंस चालक बन जीता अंतरराष्ट्रीय फिल्म अवार्ड

मुकेश शर्मा, झज्जर मन में जब कुछ अच्छा कर गुजरने की तमन्ना हो तो इंसान बड़े से बड़े मुकाम को भी आसानी से छू सकता है। ऐसी ही मन में कुछ तमन्ना लेकर अपने मन में साल्हावास गांव के दीपक ने दीप जलाया और आज वह एक पहचान बन गया। झज्जर जिले के साल्हावास गांव निवासी दीपक नूर आज से करीब नौ साल पहले ग्रामीण क्षेत्र से निकल कर देश की आर्थिक राजधानी मुम्बई पहुंचे और फिल्म जगत में उन्होंने कदम रखा। उन्हें इस क्ष... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 01:00 AM (IST)
        

बेटी बचाने-बेटी पढ़ाने की ली शपथ

जागरण संवाददाता, झज्जर : गाव भदानी स्थित जेएस सीनियर सेकेंडरी स्कूल में प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी द्वारा शुरू किए गए बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ अभियान के तहत प्राचार्या कृष्णा देवी ने सभी विद्यार्थियों, शिक्षकों व अभिभावकों को कन्या भू्रण हत्या रोककर बेटियों को शिक्षित करने की शपथ दिलाई। इस अभियान के तहत विद्यालय में विद्यार्थियों द्वारा भाषण, कविता, गीत के माध्यम से बेटियों को समाज में स मानजनक स्थान दि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 01:00 AM (IST)
        

ब्राहमण महासभा ने जताया शोक

झज्जर : शहर के रेवाड़ी रोड स्थित श्रीब्राहमण महासभा कार्यालय में बुधवार को शोक सभा का आयोजन किया गया। महासचिव ब्रह्मानंद की अध्यक्षता में आयोजित शोक सभा अखिल भारतीय ब्राहमण ट्रस्ट अध्यक्ष बेनी प्रसाद गौड़ के पिता रामभक्त गौड़ की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की। ब्रहमानंद ने बताया कि रामभक्त गौड़ धार्मिक प्रवृति के व्यक्ति थे। सामाजिक कार्यो में भी विशेष रूचि रखते थे। उनके निधन से ब्राहमण महासभा सदस... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 01:00 AM (IST)
        

केबल संचालक के समर्थन में आए ग्रामीण

जागरण संवाददाता, झज्जार : गत 20 जनवरी को बेरी क्षेत्र के अंतर्गत आने अच्छेज गाव में एक मकान की छत से गुजर रही केबल की तार की चपेट में आने से हुई युवक की मौत के मामले में ग्रामीण केबल संचालक के समर्थन में उतर आए है। ग्रामीणों का कहना है कि हुए इस हादसे में केबल संचालक निर्दोष है। इसलिए उसके खिलाफ दर्ज की गई एफआइआर को रद्द किया जाना चाहिए। इसी मसले पर बुधवार को गाव में ग्रामीणों की एक पंचायत हुई। ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 01:00 AM (IST)
        

सुनील व नवीन ने कुश्ती में जीते स्वर्ण

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : 18 से 25 जनवरी तक कुरुक्षेत्र में आयोजित हुई आल इंडिया कुश्ती प्रतियोगिता में यहा के गाव छारा में स्थित लाला दीवानचंद कुश्ती एवं योग केंद्र के सुनील उर्फ चोटी वाला ने आल इंडिया कुश्ती प्रतियोगिता में 86 किलोग्राम भार वर्ग में स्वर्ण पदक जीता। सेमीफाइनल कुश्ती में पंजाब के गुरप्रीत को बाई फाल चित किया। जिसने 2014 के एशियन गेम में भारत का प्रतिनिधित्व किया था। वहीं 66 कि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 01:00 AM (IST)
        

सेना की खुली भर्ती हिसार पुलिस लाइन में 7 से

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद : सेना की खुली भर्ती 7 फरवरी से महावीर स्टेडियम हिसार के स्थान पर अब पुलिस लाईन हिसार के प्रागण में होगी। इस भर्ती में फतेहाबाद, जींद, हिसार व सिरसा जिला के युवा भाग ले सकेंगे। भर्ती प्रक्रिया को पारदर्शिता के साथ पूर्ण करवाया जाएगा। भर्ती बोर्ड के डायरेक्टर कर्नल वाइसी लोहमी ने बताया कि 7 फरवरी को सिरसा जिला के युवाओं की सामान्य डयूटी, सिपाही क्लर्क व स्टोरकीपर के लिए, ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 05:37 PM (IST)
        

ड्रेन में मिला शव, पहचान नहीं

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : शहर के बीचोंबीच से गुजर रही वेस्ट जुआ ड्रेन में छिकारा कालोनी के पास एक युवक का शव मिला है। मृतक की पहचान नहीं हुई है। युवक की हत्या हुई है या फिर वह किसी हादसे का शिकार हुआ है इस बारे में अभी कुछ पता नहीं चल पाया है। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि पोस्टमार्टम व विसरा रिपोर्ट आने के बाद ही सच्चाई का पता लगेगा। लाइनपार थाना प्रभारी सुभाष ने बताया कि मरने वाले युवक क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 01:07 AM (IST)
        

यातायात के नियमों की दी जानकारी

जागरण संवाददाता, झज्जार : मंगलवार को राजकीय महाविद्यालय, दुजाना में चल रहे एनएसएस के सात दिवसीय कैंप के दौरान बेरी चौकी इचार्ज मुकेश ने विद्यार्थियों को यातायात के नियमों के बारे में अवगत कराया। उन्होने बताया कि यातायात के नियमों का पालन करने से हम अपने जीवन को बचाने के साथ-साथ अन्य लोगों के जीवन को भी बचा सकते है। चूंकि हमारा एवं दूसरों का जीवन अमूल्य है। शिविर के सायं कालीन सत्र के दौरान डॉ. नीत... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 01:07 AM (IST)
        
(News from Jhajjar, Haryana)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें