Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 19,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

झज्जर

दुष्कर्म का दूसरा आरोपी काबू

झज्जार : कबलाना गाव से 28 जुलाई को एक युवती का किडनेप कर उससे दुष्कर्म के मामले में भिवानी निवासी एक अन्य युवक धर्मेद्र को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। युवक उक्त युवती के साथ हुए गैंगरेप में सह आरोपी था। बृहस्पतिवार को कोर्ट में पेश किये जाने पर पुलिस ने उसे न्यायायिक हिरासत में भेजा गया है। गौरतलब है कि कबलाना गाव की एक युवती को 28 जुलाई की सुबह उसके घर के नजदीक से ही किडनेप किया गया था। पुलिस को... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 05 Sep 2014 01:03 AM (IST)
        

सड़क दुर्घटना मामले में चालक गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ शहर के मेला ग्राउड के पास एक सड़क दुर्घटना के मामले में दो युवकों की मौत होने के मामले में फरार चल रहे इको गाड़ी के चालक विजय को थाना शहर पुलिस ने गिरफ्तार किया। उसे बृहस्पतिवार को न्यायाल में पेश किया गया, जहा से उसे जमानत मिल गई। थाना शहर प्रभारी जयकिशन दहिया ने बताया कि कुछ दिन पहले जब बसंत विहार निवासी केतन व उनके ही पड़ोस में रहने वाला नरेश घूमने-फिरने के लिए मेला ग्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 05 Sep 2014 01:03 AM (IST)
        

मनचलों के खिलाफ जोरों पर चल रहा पुलिस का अभियान

जागरण संवाददाता, झज्जार : स्कूल एवं कॉलेज में जाने वाली छात्राओं पर फब्तिया कसने वाले मनचलों के खिलाफ चल रहा पुलिस का अभियान बृहस्पतिवार को भी जारी रहा। सुबह से ही पुलिस की पीसीआर वैन ग‌र्ल्ज स्कूल, कॉलेज, बस स्टैंड परिसर व मेन बाजार में गश्त करती हुई दिखाई दी। जहा पुलिस ने बाइक सवार मनचलों के चालान भी काटे और उनकी जमकर धुनाई भी की। पुलिस की ओर से उठाए गए इस कदम का असर यह रहा कि अक्सर मनचलों की ब... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 05 Sep 2014 01:03 AM (IST)
        

वुशू के खिलाडि़यों ने झटके 8 पदक

जागरण संवाददाता, झज्जर : हरियाणा वुशू कप प्रतियोगिता में झज्जर के खिलाड़ियों ने आठ पदक झटकते हुए जिले का गौरव बढ़ाया है। एसोसिशन सचिव नरेंद्र गौच्छी ने बताया कि भिवानी में एक व दो सितंबर को आयोजित वुशू प्रतियोगिता में 17 खिलाडि़यों ने अपनी प्रतिभा दिखाई। जिनमें से 45 किलोग्राम भार वर्ग में बबीता ने रजत पदक व नीतू से कांस्य पदक हासिल किया। वहीं 52 किलोग्राम भार वर्ग में सोनिया ने स्वर्ण पदक, मनजीत... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 05 Sep 2014 01:03 AM (IST)
        

प्रदर्शन व गाड़ियों के शीशे साफ करेंगे भावी शिक्षक, मागेंगे एक रुपया भी

संवाद सूत्र, बादली : जहा सरकार एक ओर शिक्षा के लिए जारेदार ढिढोरा पीट रही है वहीं दूसरी ओर शिक्षकों का भविष्य अधर में लटका हुआ है। पांच सालों से देश की राजधानी दिल्ली में स्थायी शिक्षकों की नियुक्ति नहीं हुई है तो देश के बाकी राज्यों का हाल क्या होगा। इसका अंदाजा आप स्वयं लगा सकते है। आज शिक्षक दिवस के अवसर पर दिल्ली के कनाट प्लेस, इडिया गेट और अन्य कई स्थानों पर भावी शिक्षक अपनी मागों को लेकर शात... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 05 Sep 2014 01:02 AM (IST)
        

बरसाती पानी से बीमारी फैलने का बना अंदेशा

जागरण संवाददाता, झज्जर : शहर के नई सब्जी के पास हुड्डा मार्केट में कई दिनों से खड़े बरसाती पानी से बीमारी फैलने का अंदेशा बना हुआ है। बृहस्पतिवार को जिला उपायुक्त के दरबार में हुड्डा मार्किट वासी और काफी समय से भरे बरसाती पानी को निकाले की गुहार लगाई। जिला उपायुक्त को दी शिकायत में अनिल कुमार, धर्मेद्र सिंह, विनय कुमार आदि ने कहा कि हुड्डा मार्केट में रूका बरसाती पानी लोगों के लिए आफत बना हुआ।... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 05 Sep 2014 01:02 AM (IST)
        

शिष्य ही नहीं गुरु भी शिक्षक दिवस से अनभिज्ञ

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ ..क्यों मनाया जाता है शिक्षक दिवस, ..कौन थे डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन और 5 सितंबर के दिन किस महत्व के साथ मनता है शिक्षक दिवस। ऐसे तमाम सवालों पर सिर्फ शिष्य ही नहीं बल्कि ऐसे गुरुओं भी संख्या अच्छी खासी है जो कुछ नहीं जानते। उन्हे पता ही नहीं कि शिक्षक दिवस क्यों मनाया जाता है और इसका महत्व है क्या? शिक्षक दिवस की पूर्व संध्या पर विद्यार्थियों और शिक्षकों के मुंह से ज... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 05 Sep 2014 01:02 AM (IST)
        

एलबेंडाजोल की गोली से 9 छात्राओं की बिगड़ी तबियत

जागरण संवाददाता, झज्जर : दुल्हेड़ा गांव के राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में उस समय हड़कंप मच गया। जब छात्राओं को खिलाई गई पेट के कीड़े मारने की एलबेंडाजोल की गोली खिलाने से 9 छात्राओं की तबियत बिगड़ गई। छात्राओं की बिगड़ी हालत देखकर उन्हे स्कूल के शिक्षकों ने उसी समय उपचार के लिए झज्जर सिविल अस्पताल पहुचाया। जहा उन्हे उपचार मुहैया कराने के बाद छुट्टी दे दी गई। छात्राओं को पेट के कीडे़ मारने व... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 05 Sep 2014 01:01 AM (IST)
        

महिला पर डडों से किया हमला, गंभीर

बहादुरगढ़ : गाव रोहद में झगड़े के दौरान एक बुजुर्ग महिला के सिर पर डडों से हमला कर दिया गया। इससे वह गंभीर रूप से जख्मी हो गई। उसे उपचार के लिए ट्रामा सैंटर में लाया गया। यहा से रोहतक पीजीआइएमएस रेफर कर दिया गया। मंगलवार को रोहद गाव निवासी महिला माया अपनी बेटी बबली के साथ घर पर ही थी। मामूली बात को लेकर पड़ोसियों से झगड़ा हो गया। इसके बाद कुछ युवक मिल कर उनके घर में घुस आए और लाठी व डडों से हमला कर द... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 03 Sep 2014 01:02 AM (IST)
        

फिरौती के लिए गोली दागी

जागरण संवाददाता, झज्जर : बादली की गैंगवार ने पुलिस को लंबे अर्से तक हिला के रखा था। कुछ अर्से से इलाके में शांति है लेकिन बीती रात इलाके में चली गोली ने फिर से माहौल को थर्रा गया। फिरौती की माग को लेकर बादली गांव में हवाई फायर करने का मामला प्रकाश में आया है। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस रात के समय ही मौके पर पहुंची। पुलिस ने व्यक्ति की शिकायत पर गाव के ही एक युवक सहित उसके तीन अन्य साथियों के खिल... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 03 Sep 2014 01:02 AM (IST)
        

मंदिर में सो रहे व्यक्ति पर राड से हमला

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : गाव निलौठी में मंदिर परिसर में सो रहे एक व्यक्ति पर अज्ञात लोगो ने राड से हमला कर दिया। इससे वह घायल हो गया। पुलिस को शिकायत दर्ज कराई गई है। सोनीपत जिले के गाव रोहणा निवासी आनंद ¨सह बीएसएफ से सेवानिवृत्त है। फिलहाल आइओसी में गनमैन के तौर पर कार्यरत है। आनंद ने बताया कि वह गाव निलोठी के दादा सिद्ध बाबा मंदिर में मत्था टेकने के लिए गया था, लेकिन रात होने के कारण वह यही... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 03 Sep 2014 01:02 AM (IST)
        

आखिर हरकत में आई पुलिस

जागरण संवाददाता, झज्जर : समय प्रात: साढ़े 9 बजे। स्थान मेन बाजार झज्जार का क्षेत्र। धीरे-धीरे से चल रही पुलिस की एक पीसीआर यहा रुकती है और एक बाइक पर सवार होकर जा रहे चार मनचलों को काबू करती है। पुलिस ने उन्हे क्यों काबू किया है यह समझने में मनचलों को देर नहीं लगी। उन्होंने वहा से भागने का प्रयास भी किया। लेकिन वह नाकाफी दिखा। बस कुछ ही मिनटों में मनचलें युवक अपनी हरकत के लिए माफी मागते हुए दिखाई ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 03 Sep 2014 01:02 AM (IST)
        

रगदारी मामले में नहीं मिल रहा सुराग

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : गैस एजेंसी मालिक से 50 लाख की रगदारी मागने और न देने पर एजेंसी कार्यालय पर फायरिग व तोड़फोड़ करने के मामले में पुलिस के हाथ अभी कोई सुराग नहीं लगा है। जिन दो बिंदुओं को लेकर पुलिस की जाच आगे बढ़ सकती थी, उन दोनों में ही फर्जीवाड़ा मिला है। ऐसे में पुलिस भी हैरान-परेशान है। पुलिस की कई टीमें दिन-रात इसी मामले में सिर खपा रही है, मगर कोई कामयाबी हाथ नहीं लग रही। घटना को क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 03 Sep 2014 01:01 AM (IST)
        

लड़कों की टीम का ट्रायल आज

झज्जर : जिला स्तरीय टीमों के चयन के लिए शहर के बाग जहांआरा खेल स्टेडियम में बुधवार को ट्रायल होगा। स्कूली लेवल की विभिन्न आयु वर्ग की टीमों के लिए होने वाले चयन के बारे में डीपीई जय कौशिक ने बताया कि जो खिलाड़ी इस ट्रायल में भाग लेना चाहते है उनके पास सीएमओ या नगरपालिका द्वारा जारी जन्म प्रमाण पत्र होना आवश्यक है। उन्होंने बताया कि बुधवार को प्रात: 9 बजे ये ट्रायल शुरू होंगे। जय कौशिक ने बताया कि ब... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 03 Sep 2014 01:01 AM (IST)
        

ब्लाईड मर्डर की गुत्थी सुलझाई, दो आरोपी काबू

जागरण संवाददाता, झज्जर : पलड़ा के किसान चंद्रभान के ब्लाइड मर्डर की गुत्थी पुलिस ने सुलझा दी है। पुलिस की जांच में पता चला है कि किसान चंद्रभान की हत्या गाव के ही दो व्यक्तियों ने की थी। पुलिस ने हत्या के आरोप में दोनों को गिरफ्तार कर लिया है। जिन्हें बुधवार को अदालत में पेश किया जाएगा। गौरतलब है कि पलड़ा गांव के निवासी चंद्रभान का शव 28 अगस्त को सुबह दूबलधन रोड़ पर पड़ा मिला था। उसके शरीर पर चोट क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 03 Sep 2014 01:01 AM (IST)
        

युवक पर गोली चलाई, बाल-बाल बचा

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ थाना सदर क्षेत्र के गाव दुल्हेड़ा में शराब ठेके के बाहर एक युवक पर अज्ञात शख्स ने गाली चला दी। इससे युवक बाल-बाल बच गया। घटना के बाद हमलावर अपने साथियों समेत स्विफ्ट कार में फरार हो गया। पुलिस ने केस दर्ज करके जाच शुरू कर दी है। दुल्हेड़ा गाव का रहने वाला सुमित शाम के समय गाव के शराब ठेके के सेल्समैन से किसी काम के लिए मिलने गया था। वहा पहले से एक शख्स मौजूद था। सुमित ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 03 Sep 2014 01:01 AM (IST)
        

चर्म रोग कैंप में 300 से ज्यादा मरीजों की जाच

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : ब्रह्मशक्ति संजीवनी अस्पताल में आयोजित तीन दिवसीय कैंप में 300 से अधिक मरीजों की जाच की गई। इनमें से ज्यादातर मरीज लंबे समय से कई तरह की बीमारियों से परेशान थे। कैंप में यह बात खासतौर पर सामने आई कि मरीज या तो नीम हकीमों से चर्म रोगों का इलाज करा रहे है या खुद ही सुनी-सुनाई अलग-अलग क्रीमों और गोलियों से इलाज कर रहे है। मरीजों के पास पुराने इलाजों की न तो पर्चियां है और... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 03 Sep 2014 01:01 AM (IST)
        

उद्घाटन पत्थर के गायब होने का मामला हुआ दर्ज

जागरण संवाददाता, झज्जार : शनिवार की देर सायं कैबिनेट मंत्री गीता भुक्कल ने रहणिया वाले मार्ग के नामकरण का उद्घाटन किया था। रविवार सुबह उस मार्ग पर लगाई गई प्लेट वहा से गायब थी और प्लेट को लगाने वाला स्थान भी टूटा हुआ पाया गया था। मामला पालिका के संज्ञान में आया तो इसकी त्वरित रिपोर्ट पुलिस में दर्ज कराई गई। चूंकि प्लेट को गायब किए जाने की चर्चा इस समय पूरे शहर में जोरों पर है और अभी तक यह पता नहीं... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 03 Sep 2014 01:01 AM (IST)
        

ट्रेन से उतरकर बिफरी महिला

बहादुरगढ़ : दिल्ली से गंगानगर जा रही इटरसिटी एक्सप्रेस में अपने ससुर के साथ सवार एक महिला सापला के पास ट्रेन से उतरने के बाद बिफर पड़ी। उसने ससुराल पक्ष पर मारपीट करने व उसे जबरन ले जाने का आरोप लगाया। बाद में वह बचाव के लिए एक मकान में घुस गई। यहा से सूचना मिलने के बाद बहादुरगढ़ जीआरपी की टीम पहुची और महिला को लेकर आई। उसकी शिकायत दर्ज करके जाच शुरू कर दी गई है। दरअसल उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ की म... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 03 Sep 2014 01:01 AM (IST)
        

जाच कमेटी पहुंची बादली सीएचसी, कलमबद्ध किए बयान

संवाद सूत्र, बादली : तीन दिन पहले नवजात कन्या की मौत को लेकर हुए मामले में जाच कमेटी ने सोमवार को जाच शुरू कर दी। पहले दिन कमेटी के सदस्यों ने सीएचसी में पहुंचकर चिकित्सकों और ग्रामीणों के बयान दर्ज किए। जाच कमेटी के सदस्यों ने सीएचसी में एसएमओ संगीता खुराना और अन्य चिकित्सकों के साथ-साथ ग्रामीणों के भी बयान लेकर जाच प्रक्रिया को आगे बढ़ाया। जाच प्रक्रिया को पूरी तरह से गुप्त रखा गया है और बयान ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 03:10 PM (IST)
        
(News from Jhajjar, Haryana)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें