Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 28,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

झज्जर

पहचान पत्र बनाने का कार्य हुआ पूरा

जागरण संवाददाता, झज्जार : महाराजा अग्रसेन एजुकेशन ट्रस्ट को लेकर चल रही चुनावी प्रक्रिया में मतदाताओं के पहचान पत्र तैयार कर लिए गए है। चुनाव अधिकारी की देखरेख में तैयार किए गए पहचान पत्रों को वार्ड के मुताबिक अलग करते हुए उनके वितरण का कार्य प्रारंभ हो गया है। जिसे ट्रस्ट के स्तर पर शीघ्र ही निपटा दिया जाएगा। इधर, 30 नवंबर तक नामाकन के वापस लेने की तिथि है। जिसके भी मात्र कुछ दिन ही शेष है। ऐसे म... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 06:24 PM (IST)
        

बिजली खंभे नहीं हो रहे शिफ्ट, संकरी हुई सड़कें

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : शहर में मेट्रो का काम चल रहा है लेकिन इससे संकरी हुई सड़कों पर वाहनों की आवाजाही सुविधाजनक बनाने की दिशा में कई जगह अड़चनें दूर नहीं हो रही। बिजली के खंभे अभी भी जस के तस है। इनकी शिफ्टिग न होने से वाहनों की आवागमन में परेशानी हो रही है। शहर में साखौल गाव से लेकर श्यामजी काप्लेक्स तक कई जगह मेट्रो के कार्य के लिए बेरिकेडिग की गई है। डिवाइडर और सड़क के हिस्से को मिलाकर न... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 06:24 PM (IST)
        

जम्मू से बहलाकर लाई गई थी नौ वर्षीय बच्ची

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : करीब छह महीने पहले जम्मू से लापता हुई नौ साल की एक बच्ची को बुधवार को अपने नसीब हो गए। उसे जम्मू से बहला-फुसलाकर यहा लाया गया था। हालाकि पुलिस ने बच्ची को परिजनों को सौंपने के बाद रिपोर्ट दर्ज कर ली। इसमें कोई आपराधिक मामला दर्ज नहीं किया गया है। जानकारी के अनुसार नौ वर्षीय अंजलि अपने माता-पिता व भाई-बहनों के साथ जम्मू के बरीबरान क्षेत्र में बरजानी तालाब के पास रहती... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 06:24 PM (IST)
        

अस्पताल में छा गया मातम

जागरण संवाददाता, झज्जर : बुधवार दोपहर बाद हुई इस सड़क दुर्घटना में काल का ग्रास बने दोनों मृतकों की पहचान जाहिर होने के बाद जब इसकी सूचना उनके परिजनों को दी गई तो कुछ ही समय में वहा उनके परिजन एवं अन्य परिचित भी पहुचने शुरु हो गए। जिसके चलते वहा कुछ समय में माहौल काफी गमगीन हो गया और उनके परिजन काफी विलाप करते हुए दिखे। आलम यह था कि चिकित्सा कर्मियों की भी आंखें परिजनों का हाल बेहाल देखकर मन हो ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 06:24 PM (IST)
        

ट्रैक्टर चालक की लापरवाही दो जानों पर पड़ी भारी

जागरण संवाददाता, झज्जर : शहर से सटे डाइवर्सन मार्ग पर बुधवार दोपहर बाद एक ट्रैक्टर की चपेट में मोटरसाइकिल के आ जाने से हुए दर्दनाक हादसे में बाईक पर सवार दो लोगों की मौत हो गई। जबकि आरोपी ट्रैक्टर चालक घटना के बाद वहा से फरार हो गया। राहगीरों की मदद से दोनों को सिविल अस्पताल में ले जाया गया। जहा की गई उनके कागजात की पड़ताल के बाद उनकी पहचान संभव हो पाई। दोनों मृतक अदालत परिसर में टाइपिस्ट का काम क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 06:24 PM (IST)
        

26-11 के हमले में शहीद जवानों को दी श्रद्धाजलि

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : क्षेत्र के गाव माडोठी में स्थित माता सावित्री बाई फूले शिक्षण संस्थान में संविधान दिवस मनाया गया। इस दौरान 26-11 के हमले में शहीद हुए जवानों और मारे गए लोगों को श्रद्धाजलि दी गई। युवा कवि अरविंद गौतम बेंदी की अध्यक्षता में हुए इस कार्यक्रम की शुरुआत संस्थाध्यक्ष प्रवीन कुमार ने की। कार्यक्रम के दौरान संस्था से जुड़े बच्चों ने शिक्षा का अधिकार, नारी, बाल मजदूरी, भ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 06:24 PM (IST)
        

बीएलओ की बैठक 28 को

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : फोटो युक्त मतदाता सूची के संक्षिप्त पुनरीक्षण का कार्य एक दिसंबर से आरभ होगा। यह जानकारी देते हुए चुनाव विभाग के प्रवक्ता ने बताया कि बहादुरगढ़ विधान सभा क्षेत्र के बूथ स्तरीय अधिकारियों (बीएलओ )की मीटिग 28 नवंबर को सुबह 10 बजे खंड विकास एवं पचंायती विभाग के सभागार में आयोजित की जाएगी। प्रवक्ता ने कहा कि सभी बूथ स्तरीय अधिकारियों की बैठक में हाजिरी अनिवार्य की गई है। ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 06:24 PM (IST)
        

छारा में ग्रामीणों ने बैंक पर ताला जड़ा

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : छारा गाव में स्थित दि झज्जार सेंट्रल को-आपरेटिव बैंक लिमिटेड की शाखा में हुए घोटाले का मामला मंगलवार को तूल पकड़ गया। धोखाधड़ी में फंसी राशि का भुगतान न होने पर खाताधारकों में आक्रोश फैल गया। सुबह ही यहा बैंक पर लोगों ने ताला जड़ दिया और धरने पर बैठ गए। डयूटी पर आए कर्मचारी ये हालात देख वापसी का रुख कर गए। सूचना मिलते ही पुलिस-प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुचे। दो महीने के... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 01:14 AM (IST)
        

विवाद रहा जमीन का, गोली चलने की उड़ी अफवाह

जागरण संवाददाता, झज्जार : मंगलवार को बेरी क्षेत्र के एक गाव में हुए गुटीय संघर्ष में गोली चलने की घटना के समाचार से क्षेत्र में सनसनी फैल गई। बेरी पुलिस को भी जब इस बात का पता चला तो पुलिस भी हरकत में आ गई। आनन-फानन में पुलिस बल मौके पर पहुचा लेकिन वहा पहुचे तो मामला मिला कुछ और। घटनाक्रम के अनुसार बेरी के गाव दिमाना के हवा सिंह पक्ष व बहराना गाव के अमित पक्ष के बीच खेती की जमीन को लेकर आपसी विव... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 01:13 AM (IST)
        

करोड़ों के घाटे की हो उच्च स्तरीय जांच

जागरण संवाददाता, झज्जर : हरियाणा प्रदेश का कर्मचारी अपनी ड्यूटी का निर्वहन पूर्ण निष्ठा व ईमानदारी के साथ कर रहा है। पंजाब से अलग अस्तित्व में आने के बाद पूर्ववर्ती सरकारों से जो मागे मनवाई वो लंबे आदोलनों व संघर्ष के बलबूते पर हासिल की है। यह बात हरियाणा कर्मचारी महासंघ के प्रदेश महासचिव वीरेंद्र सिंह धनखड़ ने यहां जारी एक लिखित ब्यान में कही है। उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार से भी राज्य के कर्म... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 01:12 AM (IST)
        

दादी के साथ आई युवती हुई लापता

झज्जार : अपनी दादी के साथ दुबलधन माजरा किसी काम के लिए आई एक युवती संदिग्ध परिस्थितियों में लापता हो गई। प्रारभिक रुप से परिजनों ने अंदेशा जताया है कि युवती को कोई अज्ञात युवक बहला-फुसला कर भगा ले गया। इस संदर्भ में पुलिस शिकायत दर्ज करा दी गई है। थाना प्रभारी बेरी जसबीर सिंह का कहना है कि पुलिस की ओर से आगामी कार्रवाई अमल में लाई जा रही है। घटनाक्रम के अनुसार थाना बेरी के अंतर्गत आने वाले बिगोव... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 01:12 AM (IST)
        

वाहन की टक्कर से आढ़ती गंभीर

जागरण संवाददाता, झज्जर : बादली मार्ग पर जहागीरपुर गांव के पास एक अज्ञात वाहन की चपेट में आने से झज्जार सब्जी में काम करने वाला एक आढ़ती घायल हो गया। जिसे राहगीरों की मदद से सामान्य अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां से प्राथमिक उपचार के बाद चिकित्सकों ने उसकी गंभीर हालत को देखते हुए रोहतक पीजीआई रेफर कर दिया है। जानकारी के अनुसार झज्जार सब्जी मंडी में आढ़ती का कार्य करने वाला सौरभ पुत्र हुकम सिंह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 01:11 AM (IST)
        

फैक्ट्रियों से उगाही के मामले में एफआइआर, एक गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : राज्य के डीजीपी एसएन वशिष्ठ के सामने फैक्ट्रियों से उगाही का मामला उठने के बाद पुलिस महकमे में हड़कंप मचा है। आनन-फानन में पुलिस ने एफआइआइ भी दर्ज कर ली है और एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। कुल तीन आरोपियों में से एक मंडौठी का चर्चित अपराधी संजीव उर्फ काला भी है, जो जेल से छुट्टी आने के बाद से ही फरार है। उसकी गिरफ्तारी पर पुलिस अब दो लाख का इनाम घोषित करने की तैयारी ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 01:10 AM (IST)
        

क ंडम बसों को नया बना दौड़ा रहे सड़कों पर

जागरण संवाददाता, झज्जर : अनेक स्कूल संचालक कंडम बसों को खरीद कर उन्हें डैंट पेंट करवा कर उन्हें नया बनाया जाता है। उसके बाद उन्हें पास करवाकर सड़कों पर बच्चों को स्कूलों में लाने ले जाने के लिए दौड़ाया जा रह है। इन बसों को रोडवेज या अन्य विभागों को कंडम घोषित कर दिया जाता है। उसके बाद उन्हें कम दरों पर बोली में खरीदकर स्कूलों के लिए तैयार कर दिया जाता है। जिले में यातायात पुलिस के अनुसार 454 स्कूल... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 01:09 AM (IST)
        

19 मिनट के खेल में शातिर चोरों ने दिखाई हाथ की सफाई

जागरण संवाददाता, झज्जार : शहर के मोहल्ला बस्तीराम में स्थित एक मकान में दो चोरों ने मात्र 19 मिनट में चोरी की एक वारदात को अंजाम दिया है। चोर इतने बेखौफ थे कि उन्होंने सरेआम गली में पड़ने वाले मकान के मुख्यद्वार पर लगे ताले को चटकाया और उसके भीतर जा घुसे। मकान के नीचे स्थित कमरे व उपर छत पर बने कमरे में उन्होंने बड़ी ही फुर्ती से चोरी की घटना को अंजाम तक पहुचाया। चोर यहा से करीब पाच लाख के सोने एवं... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 01:02 AM (IST)
        

बुआ के घर आई युवती लापता

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : दिल्ली के बवाना से यहा लाइनपार क्षेत्र में अपनी बुआ के घर आई एक युवती रहस्यमयी हालात में लापता हो गई। दो दिन से उसका कोई अता-पता नहीं है। परिजनों ने लाइनपार थाना पहुचकर उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई और उसकी तलाश की गुहार की। पुलिस ने बताया कि बवाना के ओचंदी रोड़ की निवासी आसमा यहा लाइनपार क्षेत्र के विकास नगर में अपनी बुआ के घर आई थी। गत 22 नवंबर को वह अचानक ल... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 01:02 AM (IST)
        

जाम खुलवाने व वीआइपी ड्यूटी में बीत गया दिन

जागरण संवाददाता, झज्जर : शहर में दिन भर वीआईपी लोगों के आवागमन की व्यवस्था की देखरेख में यातायात पुलिस पूरी तरह से व्यस्त रही। जिसके कारण शहर में यातायात नियमों की धज्जियां उड़ाने वाले वाहन चालकों का एक भी चालान नहीं काटा गया है। वीआइपी लोगों के आवागमन के दौरान कोई भी बाधा न आए इसके लिए चौक चौराहों पर लगने वाले जाम को खुलवाने में पुलिस जुटी रही। कृषि मंत्री ओमप्रकाश धनखड़ भी सोमवार को जिले में थे। न... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 12:54 AM (IST)
        

हजारों लीटर पानी बर्बाद, विभाग बेपरवाह

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : शहर की सड़कों पर रोजाना हजारों लीटर पानी बर्बाद हो रहा है और संबंधित विभाग इससे बेपरवाह है। लाइनों की लीकेज से पानी की बर्बादी हो रही है। ऊपर से इस कारण सड़कें भी टूट रही हैं, मगर इस समस्या का समाधान नहीं हो रहा। शहर की किसी भी सड़क को ले, सभी पर कहीं न कहीं लीकेज है। कुछ जगहों पर तो यह सिलसिला लंबे समय से बना हुआ है। विभाग को शिकायत भी की गई है, लेकिन विभाग इस समस्या... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 12:53 AM (IST)
        

उपायुक्त डा. अंशज सिंह ने संभाला पदभार

जागरण संवददाता, झज्जर : डॉ. अंशज सिंह, आइएएस अब झज्जार जिले के नए उपायुक्त होंगे। हरियाणा कैडर में 2008 बैच के आइएएस अधिकारी डॉ. अंशज सिंह ने सोमवार को दोपहर बाद झज्जार पहुंचकर अपना पदभार ग्रहण कर लिया है। हरियाणा में झज्जार के पृथक जिला बनने के बाद डॉ. अंशज सिंह 15वें उपायुक्त है। उनसे पहले उपायुक्त डा. चंद्रशेखर सोमवार की सुबह अपने पद से मुक्त हो गए। जिले के नए उपायुक्त झज्जार से पहले सिरसा जिले... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 12:51 AM (IST)
        

मेट्रो की जद से निकाली जा रही सड़क

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : बस स्टैंड के पास मेट्रो साइट के कारण लगने वाले जाम से निपटने की प्लानिंग पर काम अब अंतिम चरण में है। यहा पर मेट्रो की जद से सड़क निकाली जा रही है। इससे वाहनों को आवागमन के लिए अलग से लेन मिल जाएगी। फिलहाल सड़क बन रही है। दरअसल बस स्टैड पर मेट्रो स्टेशन बनना है। ऐसे में यहा पर सड़क के बीच में नौ मीटर जगह पर तो बैरिकेडिग हो ही रखी है, दोनों तरफ मेट्रो साइट पर कार्य के... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 12:49 AM (IST)
        
(News from Jhajjar, Haryana)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें