« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

झज्जर

मॉडर्न स्कूल का बारहवीं का परिणाम शत-प्रतिशत

बहादुरगढ़ : बारहवीं के परीक्षा परिणामों में यहा के माडर्न स्कूल का उत्कृष्ट प्रदर्शन रहा। इस वर्ष भी शत शत-प्रतिशत परिणाम के साथ 90 छात्राओं ने मैरिट में स्थान पाया। विषयानुसार 90 प्रतिशत अधिक अंक प्राप्त करने वाली 52 छात्राओं ने तो बोर्ड की सम्मानित सूची में अपना नाम दर्ज करा कर विद्यालय, गुरूजन तथा अभिभावकों को हर्षित कर डाला। अंग्रेजी, हिंदी, गणित, एकाउटेस, कामर्स, शारीरिक विज्ञान तथा विज्ञान... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 08:06 PM (IST)
        

शहर के सौंदर्यकरण में प्रशासन के सहयोगी बनें शहरवासी

जागरण संवाददाता, झज्जार : शहर की गलियों व सड़कों पर सफाई व्यवस्था की हालत जानने बुधवार की सुबह स्वयं उपायुक्त डॉ.अंशज सिंह व अतिरिक्त उपायुक्त पुष्पेंद्र सिंह चौहान लोगों के बीच पहुंचे। सफाई व्यवस्था में प्रशासन का सहयोग देने की अपील आमजन से की। उपायुक्त डॉ.सिंह ने कहा कि आमजन के सहयोग के बिना विकास की कल्पना नहीं की जा सकती, ऐसे में सामाजिक संगठनों, स्वयंसेवकों के साथ-साथ आमजन को प्रशासन के विकासा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 08:05 PM (IST)
        

गोदामों को लूटने के आरोप में छह चढ़े पुलिस के हत्थे

जागरण संवाददाता, झज्जार : योजनाबद्ध तरीके से बाहरी क्षेत्रों में स्थित गोदामों को लूटने के आरोपियों का एक गैंग जिला पुलिस के हत्थे चढ़ा है। गैंग के छह लोग पुलिस की पकड़ में आए है। जिन पर आरोप है कि उन्होंने झज्जार, रोहतक, रेवाड़ी, भिवानी व राजस्थान सहित अन्य क्षेत्रों में 11 वारदातों को अंजाम दिया है। इन वारदातों में औसतन प्रत्येक गोदाम में से 10 से 12 लाख रुपये का माल उन्होंने चुराया है। पकड़ में आए... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 08:05 PM (IST)
        

बिजली-पानी की समस्या को लेकर लगा जाम

जागरण संवाददाता, झज्जार : जिले में यदि बिजली, पानी संबंधित समस्या को लेकर जाम की स्थिति उत्पन्न होती है तो संबंधित विभाग के जेई व एसडीईओ सीधे तौर पर जिम्मेवार होंगे। आमजन की मूलभूत समस्याओं का समाधान करना संबंधित अधिकारियों का दायित्व है और लापरवाही बरतने वालों पर जिला प्रशासन की ओर से अनुशासनात्मक कार्रवाई भी अमल में लाई जाएगी। यह निर्देश उपायुक्त डॉ.अंशज सिंह ने दिए। वे बुधवार को अपने कार्यालय म... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 08:05 PM (IST)
        

दो थर्मल प्लांट, फिर भी बिजली को तरस रहे लोग

जागरण संवाददाता, झज्जर : प्रदेश के लोगों को बिजली उपलब्ध करवाने के लिए करोड़ों रुपये खर्च करके जिले में 2830 मेगावाट बिजली उत्पादन के लिए दो थर्मल प्लांटों की स्थापना की गई है। इसके बावजूद जब झज्जर के लोग ही पर्याप्त बिजली को तरस रहे हों तो इसी से अंदाजा लगाया जा सकता है कि प्रदेश में बिजली की क्या स्थिति होगी। प्लांट की यूनिटें नौ डिमांड के कारण कभी एक तो कभी दो बंद पड़ी रहती हैं। भयंकर गर्मी के ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 08:04 PM (IST)
        

पक्षी विहार में अज्ञात कारणों से लगी आग, जले पेड़

जागरण संवाददाता, झज्जर : भिंडावास पक्षी विहार के निकट स्थित खापड़वास झील में अज्ञात कारणों के चलते आग लग गई। आग से झील में खड़े दर्जनों सफेदे के पेड़ व झाड़ियां जलकर राख हो गए। फायर बिग्रेड के कर्मचारियों ने मौके पर पहुंच कर करीब तीन घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। जानकारी के अनुसार बुधवार की दोपहर को खापड़वास झील में लोगों ने काफी मात्रा में धुआं व आग की लपटें उठती दिखाई दी। लोगों ने पेड़ो... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 08:03 PM (IST)
        

होनहारों का बढ़ाया गया सम्मान

झज्जार : नव ज्योति वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय लकड़िया में केन्द्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की 12वीं की परीक्षा में मेधावी छात्र छात्राओं को सम्मानित किया गया। विद्यालय के निदेशक दिलबाग गुलिया ने बताया कि उन्हें यहा का परीक्षा परिणाम शत प्रतिशत रहा। साइंस संकाय में अनामिका ने 93 प्रतिशत, रविन्द्र ने 91 प्रतिशत, आरती ने 86 प्रतिशत, मोनिका ने 86 प्रतिशत, दीपाली ने 85 प्रतिशत, विजय ने 83 प्रतिशत प्राप्त क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 08:02 PM (IST)
        

विदेशी शिक्षिकाओं ने स्कालर्स स्कूल के बच्चों से बाटा ज्ञान

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : झज्जार रोड स्थित स्कालर्स ग्लोबल स्कूल में आयोजित सात दिवसीय समारोह बुधवार को संपन्न हो गया। इसमें यूके से आई अध्यापिकाओ ने बच्चों से अनुभव साझा किए। साथ ही कई ऐतिहासिक स्थलों का भ्रमण भी किया। स्कूल में आयोजित हुई शैक्षणिक और सास्कृतिक गतिविधियों में भी इन शिक्षिकाओं ने भाग लेकर बच्चों और यहा के स्टाफ का उत्साहवर्धन किया। भारत भ्रमण पर आई यूके स्थित सैंप फोर्ड स्क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 08:02 PM (IST)
        

बिना सेफ्टी बेल्ट खंभों पर लगा रहे लाइन

जागरण संवाददाता, झज्जर : इन दिनों शहर सहित अनेक स्थानों पर बिजली की लाइनों के तार बदलने का कार्य चल रहा है। इन लाइनों को बदलने के काम में जुटे लोग बिना किसी सेफ्टी बैल्ट के ही अपनी जान जोखिम में डालकर बिजली के खंभों पर चढ़ कर काम कर रहे हैं। लेकिन इस बात का वे बिल्कुल ख्याल नहीं रख रहे हैं कि उनकी थोड़ी सी लापरवाही उनकी जान पर भारी पड़ सकती है। हालंाकि जब भी बिजली निगम के अधिकारियों से बात की जाती ह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 01:00 AM (IST)
        

एचडी विद्यालय में हुई 'संस्कृत श्लोक उच्चारण' प्रतियोगिता

जागरण संवाददाता, झज्जर : एचडी वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय साल्हावास में 'संस्कृत श्लोक उच्चारण' अंतरसदनीय प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में एचडी शिक्षण ग्रुप के निदेशक रमेश गुलिया ने शिरकत की। कार्यक्रम की अध्यक्षता प्राचार्य डॉ. हितेष पौलस्त्या ने की जबकि निर्णायक की भूमिका संस्कृत अध्यापिका सुशीला देवी, रणजीत कौर, प्राध्यापक सतबीर सिंह व रविंदर कुमार ने निभाई। इस प्रतियो... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 01:00 AM (IST)
        

दो थर्मल प्लांट, फिर भी बिजली को तरस रहे लोग

जागरण संवाददाता, झज्जर : प्रदेश के लोगों को बिजली उपलब्ध करवाने के लिए करोड़ों रुपये खर्च करके जिले में 2830 मेगावाट बिजली उत्पादन के लिए दो थर्मल प्लांटों की स्थापना की गई है। इसके बावजूद जब झज्जर के लोग ही पर्याप्त बिजली को तरस रहे हों तो इसी से अंदाजा लगाया जा सकता है कि प्रदेश में बिजली की क्या स्थिति होगी। प्लांट की यूनिटें नौ डिमांड के कारण कभी एक तो कभी दो बंद पड़ी रहती हैं। भयंकर गर्मी के ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 01:00 AM (IST)
        

समस्याओं की लड़ाई के लिए संगठन है जरूरी

जागरण संवाददाता, झज्जर : सर्व कर्मचारी संघ संबंधित नेशनल सर्विस ड्राईवर यूनियन की मंगलवार को समस्याओं को लेकर बैठक हुई। जिला अध्यक्ष पितांबर शर्मा की अध्यक्षता में हुई बैठक का संचालन सचिव बिरेंद्र सिंह ने किया। सामान्य अस्पताल परिसर में हुई बैठक के दौरान रूके हुए वेतन, एंबुलेंस के रखरखाव, ड्राइवरों की जेब से लगने वाले खर्च के भुगतान आदि समस्याओं के समाधान के लिए विचार मंथन किया गया। जिला प्रधान न... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 09:11 PM (IST)
        

शिविर का 130 महिलाओं व किशोरियों ने लिया लाभ

जागरण संवाददाता, झज्जर : रिलायंस की ओर से स्थापित मॉडल इकोनोमिक टाउनशिप कंपनी की ओर से मंगलवार को आयोजित महिला स्वास्थ जांच शिविर का 130 महिलाओं व किशोरियों ने लाभ उठाया। कंपनी अधिकारी नीलम सिंह ने बताया कि बाढ़सा गांव के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में जिला स्वास्थ्य विभाग के सहयोग से आयोजित स्वास्थ्य जांच शिविर में महिलाओं से जुड़े अनेक रोगों की जांच की गई। उन्होंने बताया कि कार्यक्रम के दौरान वि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 08:30 PM (IST)
        

सोसायटी में अब हर कार्य होगा पारदर्शी

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : दीन बंधु सर छोटूराम धर्मशाला सोसाइटी की नई कार्यकारिणी का गठन किया गया है। बहादुरगढ़ के नवनियुक्त प्रधान सज्जन सिंह दलाल ने 16 सदस्यों को इसमें जगह दी है। कार्यकारिणी के अलावा एडवाइजरी कमेटी का भी गठन किया गया है, जिसमें कर्मठ व प्रबुद्ध व्यक्तियों को शामिल किया गया है। नव नियुक्त कार्यकारिणी सदस्यों ने अपनी जिम्मेदारी पूर्ण निष्ठा से निभाने का भरोसा दिलाया है। मंगलव... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 08:29 PM (IST)
        

प्रशासन ने उठाए हाथ, ओमेक्स निवासियों को कोर्ट जाने की नसीहत

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : ओमेक्स अपार्टमेंट में सुविधाओं की कमी और तरह-तरह के शुल्क थोपने के मसले पर मंगलवार को एसडीएम व डीटीपी की मध्यस्थता में कंपनी अधिकारियों और रेजिडेट्स की मीटिग हुई, पर कोई समाधान नहीं निकल पाया। वहीं प्रशासनिक अधिकारियों ने भी हाथ खड़े कर लिए हैं। अधिकारियों ने यहा के निवासियों को कोर्ट में जाने की नसीहत दी है। इससे लोगों में प्रशासन और ओमेक्स के खिलाफ रोष बना हुआ है। ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 08:28 PM (IST)
        

सार्वजनिक स्थलों पर दिखेगे थर्मल प्लांट के बैंच

जागरण संवाददाता, झज्जर : सीएसआर के अ‌र्न्तगत एपीसीपीएल-इंदिरा गांधी सुपर थर्मल पावर प्रोजेक्ट, झाड़ली की ओर मंगलवार को सार्वजनिक स्थलों पर आरसीसी बैंच लगवाए गए। इंदिरा गांधी सुपर थर्मल पावर प्रबंधन की ओर से अरुण कुमार, अपर महाप्रबंधक व वरिष्ठ प्रबंधक अनिल कुमार ने बताया कि परियोजना प्रभावित, गांवों के सार्वजनिक स्थानों पर आरसीसी बैंच लगवाये जा रहे है। इसी कड़ी में परियोजना प्रभावित मोहनबाड़ी गांव ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 08:25 PM (IST)
        

आरइडी स्कूल की बस में लगी आग

जागरण संवाददाता, झज्जार : छुछकवास मार्ग पर स्थित आरइडी शैक्षणिक संस्थान की एक बस में मंगलवार सुबह अचानक आग लग गई। राहत की बात यह रही कि बस में सवार रहे बच्चों को कुछ ही मिनटों पहले उतारने के बाद चालक ने उसे पार्किग में खड़ा किया था। इधर, घटना की जानकारी स्कूल प्रशासन को मिलने के बाद हड़कंप सा मच गया। जिस पर इसकी जानकारी फायर ब्रिगेड को दी गई। मौके पर पहुची फायर ब्रिगेड की टीम ने करीब एक घटे की कड़ी... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 08:22 PM (IST)
        

अवैध हथियार के साथ पकड़ा एक आरोपी

जागरण संवाददाता, झज्जार : पुलिस महानिरीक्षक रोहतक मंडल रोहतक श्रीकात जाधव की ओर से अपराधियों को पकड़ने के लिए विशेष तौर से बनाई गई पुलिस टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर गश्त के दौरान एक आरोपी को अवैध हथियार के साथ पकड़ा है। विशेष पुलिस टीम में तैनात मुख्य सिपाही संदीप कुमार ने बताया कि सहायक उपनिरीक्षक रमेश कुमार के नेतृत्व में कार्रवाई करते हुए झज्जार बाईपास बेरी रोड़ पर एक युवक को संदेहजनक परिस्थिति... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 07:27 PM (IST)
        

पाहसौर में छाया बिजली पानी संकट

संवाद सूत्र, बादली : क्षेत्र के पाहसौर गाव में बिजली पानी का संकट छाया हुआ है। जिसके कारण ग्रामीण काफी परेशान है। गाव में न तो बिजली का कोई निर्धारित शेड्यूल है और न पानी सप्लाई का कोई समय है। ग्रामीण नितिन, कृपा, महेन्द्र और प्रताप का कहना है कि गर्मी में उन्हे पीने के लिए पानी भी नहीं मिल रहा है और पानी के लिए उन्हें दूर दराज के हैडपंप से पानी लाना पड़ता है। उनका कहना है कि गाव के एक हिस्से में त... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 07:25 PM (IST)
        

परिणाम बेहतर आने पर दी बधाई

जागरण संवाददाता, झज्जार : आरसीएम वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय का दस जमा दो का परिणाम सराहनीय रहा। बेहतर परिणाम आने पर विद्यार्थियों ने जहा अध्यापकों को इसका श्रेय दिया वहीं पर प्राचार्य सहित अन्य स्टॉफ ने भी उन्हे बेहतर भविष्य के लिए बधाई दी। प्राचार्य सरिता डबास ने बताया कि उनका कुल रिजल्ट 98 प्रतिशत रहा है। होनहार छात्र मनदीप ने 95 प्रतिशत अंक कर प्रथम स्थान, नमन ने विज्ञान में 94 प्रतिशत अंक प्राप... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 07:22 PM (IST)
        
(News from Jhajjar, Haryana)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें