Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 29,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

हिसार

पशु विहार की रखी आधारशिला

- प्रशासन क इस कार्य में सहयोग करे लोग : एसडीएम संवाद सूत्र, सिवानीमंडी : एसडीएम शालिनी चेतल ने शुक्रवार को गाव खेड़ा में आवारा पशुओं के लिए हवन यज्ञ के साथ पशु विहार की आधारशिला रखी। एसडीएम की सामाजिक सरोकार में की गई पहल को ग्रामीणों व समाज सेवी संस्थाओं ने खूब सराहा। एसडीएम शालिनी चेतल ने कहा कि क्षेत्र में बढ़ रहे बेसहारा व आवारा पशु एक गंभीर समस्या है जिस कारण हादसे होने की आशका बनी रहती है। ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 07:30 PM (IST)
        

राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन 6 दिसंबर को

सिवानीमंडी : उपमंडल न्यायिक कोर्ट में 6 दिसंबर को राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन किया जाएगा। जिसमें उपमंडल विधिक सेवा समिति के अध्यक्ष विवेक गोयल बैंक रिकवरी, भूमि विवाद, फौजदारी, मजदूरी विवाद, वैवाहिक विवाद, चेक बाउस मामले, बिजली-पानी बिलों से संबंधित मामले, जमीन अधिग्रहण मुआवजा मामले तथा अन्य विवादों का आपसी सहमति से निदान करेगे। इस बारे में समिति के अध्यक्ष विवेक गोयल ने बताया कि सिवानी उपमंडल क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 07:25 PM (IST)
        

अध्यापक संघ की बैठक कल

हिसार : हरियाणा विद्यालय अध्यापक संघ संबंधित सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा एवं स्कूल टीचर्स फेडरेशन ऑफ इडिया की नवनिर्वाचित जिला कार्यकारिणी की बैठक सर्व कर्मचारी संघ के जिला कार्यालय में 30 नवम्बर को सुबह 10 बजे होगी। इस बैठक में 5 दिसंबर को आल इडिया स्टेट गवर्नमेंट इंपलाइज फेडरेशन के आह्वान पर संसद के घेराव को सफल बनाने के लिए योजना पर चर्चा होगी। यह घेराव वर्तमान भारत सरकार द्वारा ट्रेड यूनियनों के... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 06:48 PM (IST)
        

जिलास्तरीय ड्राप रॉ बाल चैंपियनशिप शनिवार से

हिसार : जिला स्तरीय ड्राप रॉ बाल चैंपियनशिप का आयोजन शनिवार से तलवंडी रूका स्थित विद्या संस्कार इंटरनेशनल स्कूल में किया जाएगा। एसोसिएशन के जिला कोऑर्डिनेटर घनश्याम वर्मा ने बताया कि दो दिवसीय इस प्रतियोगिता के आधार पर जिला टीम का चयन किया जाएगा। चयनित खिलाड़ी छह दिसंबर से सोनीपत के गोहाना में आयोजित होने वाली राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में जिले का प्रतिनिधित्व करेगी। उन्होंने बताया कि इस प्रतियोगिता... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 06:25 PM (IST)
        

रजत, रितेश और हेमंत बने तलवारबाजी के चैंपियन

-तीसरी जिला फेंसिंग चैंपियनशिप में लड़कियों के वर्ग में कविता और अन्नू ने मारी बाजी- फोटो संख्या : 211 संवाद सहयोगी, हिसार : जिला हिसार फेंसिंग एसोसिएशन के तत्वावधान में महाबीर कालोनी स्थित राइजिंग सन पब्लिक स्कूल में आयोजित तीसरी जिला फेंसिंग चैंपियनशिप के लड़कों के वर्ग में रजत, रितेश और हेमंत ने बाजी मारी। वहीं लड़कियों के वर्ग में कविता और अन्नू चैंपियन बनी। कनिष्ठ वर्ग में भी कई मुकाबले हुए। ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 06:23 PM (IST)
        

लड़कियों की जूडो में हिसार बना उपविजेता

फोटो संख्या : 202 संवाद सहयोगी, हिसार: हरियाणा राज्य जूनियर यूथ जूडो चैंपियनशिप में बालक वर्ग में रोहतक ने खिताब जीत लिया है। गुड़गांव में संपन्न हुई प्रतियोगिता में सोनीपत उपविजेता और हिसार तीसरे स्थान पर रहा। लड़कियों के वर्ग में शाह सतनाम सिरसा ने चैंपियनशिप जीती जबकि हिसार उपविजेता रहा। हिसार की ओर से मोनिका ने 48 किलोग्राम, सोनिका ने 52 किलोग्राम, प्रदीप ने 55 किलोग्राम, अनिल ने 60 किल... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 12:58 AM (IST)
        

पावर प्लांट से नियमित रूप से हो रहा है बिजली उत्पादन

- पूरे लोड पर चल रही हैं दोनों इकाइयां प्रदेश में बिजली की समस्या से निजात मिलने की संभावना राजेश चुघ, बरवाला राजीव गांधी थर्मल पावर प्लांट खेदड़ से नियमित रूप से बिजली का उत्पादन होने के कारण प्रदेश में बिजली की समस्या से निजात मिलने की संभावना है। खेदड़ थर्मल पावर प्लांट से वर्तमान में दोनों इकाइयों से बिजली उत्पादन पूरे लोड पर हो रहा है। 600-600 मेगावाट की खेदड़ थर्मल प्लांट में यह प्रदेश क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 12:58 AM (IST)
        

काश कि म्हारे नीतिकार दो-दो हाथ का माद्दा दिखाते

- परंपरागत व गैर परंपरागत स्रोत से बिजली उत्पादन के जरिये औद्योगिक विकास को नीतिगत बदलाव की दरकार प्राइम इंट्रो : किसी भी देश के समग्र विकास के लिए वक्त के साथ कदमताल कर नीतियों में संशोधन आवश्यक माना गया है। कई विकसित व विकासशील प्रांतों ने भी इस सद्वाक्य को आत्मसात कर विकास की सीढि़यां तय की हैं। इन प्रांतों ने जब-तब नीतिगत बदलाव किये हैं। इनमें पड़ोसी प्रांत पंजाब ने बाजी मारी है। उपभोक्ता बा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 12:58 AM (IST)
        

ईब होग्या.. व‌र्ल्ड फेमस

- सतलोक आश्रम प्रकरण - पुलिस बोली, काफी दिनों बाद रामपाल के मुंह से कुछ नया सुनने को मिला जागरण संवाददाता, हिसार : आठ साल पहल्यां करौंथा में कांड होया तो देस म्हं घणी चर्चा म्हं रह्या था। ईब सतलोक आश्रम के रोले नै तो मन्नै व‌र्ल्ड फेमस बणा दिया। रामपाल के यह शब्द सुनकर पुलिसकर्मियों ने ठहाके लगाए और बोले कि कुछ तो नया सुनने को मिला। वरना हमेशा यहीं कहता था कि मन्नै कोनी बेरा। पुलिस पूछताछ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 12:58 AM (IST)
        

सतलोक आश्रम पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम

- आश्रम में मिली अंग्रेजी-देसी दवाइया, एक्सरे मशीन की जांच जारी जागरण संवाददाता, हिसार : दैनिक जागरण में खबर प्रकाशित होने के बाद स्वास्थ्य विभाग द्वारा गठित टीमें बृहस्पतिवार को सतलोक आश्रम पहुंचीं। विभाग द्वारा गठित तीन अलग-अलग टीमों ने जांच शुरू की। इनके सदस्यों ने अपने स्तर पर आश्रम के अस्पताल में मिली दवाइयों की सूची तैयार की है। इसके अलावा एक्सरे मशीन की जांच की है। स्वास्थ्य विभाग क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 12:58 AM (IST)
        

गाव पहुचने पर खिलाड़ियों का स्वागत किया

पूना में भकलाना के पांच छात्रों ने जीता गोल्ड मेडल फोटो संख्या : 211 संवाद सूत्र , नारनौंद : भारतीय ग्रामीण खेल संघ की ओर से तीन दिवसीय पूना में आयोजित प्रतियोगिता में राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक भकलाना के पाच छात्रों ने गोल्ड व एक छात्रा ने सिल्वर मेडल जीतकर अपने विद्यालय, स्कूल व क्षेत्र का नाम रोशन किया है। सभी मेडल विजेता खिलाड़ियों का गाव में पहुचने पर ग्रामीणों व स्कूल के छात्र व अध्यापकों ने जो... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 08:17 PM (IST)
        

मागों को लेकर बिजली कर्मचारियों ने किया विरोध प्रदर्शन

कर्मचारियों ने नई सरकार से पंजाब के समान वेतन मान तीन साल के लगे सभी कर्मचारियों को नियमित करने की मांग की संवाद सूत्र, सिवानीमंडी : सरकार की कर्मचारी विरोधी नीतियों को लेकर ऑल हरियाणा पावर कारपोरेशन वर्कर यूनियन के कार्यकर्ताओं ने बृहस्पतिवार को बिजली घर प्रागण में एक रोष सभा का आयोजन कर सरकार के खिलाफ अपने रोष का इजहार किया और जमकर नारेबाजी की। इस दौरान कर्मचारियों ने राष्ट्रीय ट्रेड यूनियन क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 07:44 PM (IST)
        

माडर्न स्कूल की पूनम ने नेशनल स्तर पर जीता कास्य पदक

स्कूल प्रशासन में खुशी की लहर संवाद सूत्र, सिवानीमंडी : गाव गैंडावास स्थित माडर्न वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय की छात्रा पूनम ने रोहतक के बाद मध्य प्रदेश में हुई 60 वीं राष्ट्रीय खेल कूद वुशू प्रतियोगिता के 60 किलोग्राम वर्ग भार में कास्य पदक हासिल किया है। कास्य पदक विजेता छात्रा पूनम का इस शानदार प्रदर्शन के बाद बृहस्पतिवार को स्कूल में पहुंचने पर जोरदार स्वागत किया गया। विद्यालय प्रशासन ने छात्रा ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 07:41 PM (IST)
        

मतदाता सूची पुनरीक्षण पर बैठक आज

हिसार : जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त डा. चन्द्र शेखर की अध्यक्षता में 28 नवंबर को सायं 4 बैठक कक्ष में मतदाता सूची के संक्षिप्त पुनरीक्षण विषय पर एक बैठक का आयोजन किया जाएगा। यह जानकारी देते हुए चुनाव तहसीलदार रामनिवास ने बताया कि बैठक में जिला के सभी निर्वाचक पंजीयन अधिकारी, सहायक निर्वाचक पंजीयन अधिकारी तथा राजनैतिक दलों के प्रतिनिधि शामिल होंगे। बैठक में एक जनवरी, 2015 को क्वालीफाइंग तिथ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 07:35 PM (IST)
        

17वीं जिलास्तरीय शतरज चैंपियनशिप 29 से

संवाद सहयोगी, हिसार : हरियाणा शतरंज एसोसिएशन के तत्वावधान में हिसार जिला चेस एसोसिएशन द्वारा 29 नवंबर से कैमरी रोड स्थित त्रिवेणी नशा मुक्ति आश्रम में एचसीए की दो दिवसीय 17वीं जिलास्तरीय शतरंज चैंपियनशिप आयोजित की जाएगी। हरियाणा शतरज एसोसिएशन के प्रदेश महासचिव कुलदीप शर्मा ने बताया कि प्रतियोगिता के विजेता खिलाडि़यों में से जिला शतरंज टीम चुनी जाएगी। जो 12 से 14 दिसंबर तक भिवानी में होने वाली राज... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 06:27 PM (IST)
        

नेशनल रूरल चैंपियनशिप में छाए हिसार के खिलाड़ी

फोटो संख्या : 209 संवाद सहयोगी, हिसार : रूरल गेम फेडरेशन के तत्वावधान में गत दिवस पूना में संपन्न हुई नेशनल थ्रो बॉल चैंपियनशिप में हिसार के खिलाड़ियों का शानदार प्रदर्शन रहा। इस टीम में शामिल राजकीय कॉलेज के छात्र मसूदपुर निवासी सचिन सहित अन्य खिलाड़ियों ने हरियाणा की टीम की ओर से खेलते हुए अपने फाइनल मुकाबले में महाराष्ट्र की टीम को 2-0 से करारी शिकस्त देते हुए ओवरऑल टॉफी पर कब्जा किया। इससे पूर्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 06:25 PM (IST)
        

बेटियों के लिए शहर से ज्यादा चंबल घाटी सुरक्षित : बागी नेत्रपाल

कुख्यात डकैत से गांधीवादी बने नेत्रपाल ने किया खुलासा डाकू तो केवल गरीबों का खून चूसने वाले जमींदार व सेठ साहूकारों को लूटते थे चंबल में बहन- बेटियों की इज्जत तो सुरक्षित थी फोटो संख्या - 10 ओपी वशिष्ठ, रोहतक देश में जिस तरह के हालात हैं, उसको देखकर तो लगता है कि एक बार फिर से बागी बनकर बंदूक उठा लूं और गरीब व बहन-बेटियों की इज्जत लूटने वालों को मौत के घाट उतार दूं। बूढ़ा हो गया हूं, सो हिम्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 06:24 PM (IST)
        

रामपाल का अनफिट मेडिकल बन सकता है गले की फांस

-गिरफ्तारी के बाद स्वस्थ रामपाल के पूर्व में अदालत के समक्ष दिए गए मेडिकल सर्टिफिकेट पर मचा हड़कंप जागरण संवाददाता, हिसार पंजाब एवं हरियाणा हाइकोर्ट में रामपाल की गिरफ्तारी से पूर्व उसके बीमार होने का मेडिकल प्रमाणपत्र गले की फांस बन सकता है। गिरफ्तारी के बाद पूरी तरह स्वस्थ रामपाल को अस्वस्थ बताने वाले चिकित्सकों में हड़कंप मचा हुआ है। सूत्र यह भी बताते हैं कि मेडिकल चेकअप और उस पर हस्ताक्षर ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 06:24 PM (IST)
        

डीटीपी ने गिराए अवैध निर्माण तीन कॉलोनियों की 80 नींव तोड़ा

जागरण संवाददाता, रोहतक : दैनिक जागरण के अवैध निर्माणों के खिलाफ चलाए गए अभियान का असर दिखने लगा है। बुधवार को इसकी शुरुआत जिला नगर योजनाकार व नगर निगम ने कर दी है। दोनों की संयुक्त कार्रवाई की वजह से शहर के नियन्त्रित एवं बाहरी क्षेत्र में अवैध रूप से किए जा रहे निर्माणों, कॉलोनियों की नींव को ढहा दिया गया। इस अभियान की शुरुआत हिसार रोड के साथ लगती 30 मीटर वर्जित पट्टी में बनाई गई तीन दुकानों व दो... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 06:24 PM (IST)
        

सेंट मेरिज स्कूल ओवरऑल रनरअप

फोटो संख्या : 207 जासं, हिसार : सेंट मेरिज स्कूल ने जिलास्तरीय फेंसिंग प्रतियोगिता में अपना वर्चस्व कायम रखते हुए 14 पदक प्राप्त किए। पदक तालिका में स्कूल की छात्रा अनु ने स्वर्ण पदक अपने नाम करते हुए सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया। पांच रजत व आठ कांस्य पदक के साथ खिलाड़ियों ने सराहनीय प्रदर्शन किया। इस उपलब्धि पर स्कूल प्राचार्या शैली मेहता ने छात्रों का उत्साहवर्धन करते हुए उन्हें सम्मानित किया। इस अ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 06:24 PM (IST)
        
(News from Hisar, Haryana)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें