हिसार

  • 'दी राइट स्टैप' दिखाएगा बच्चों का सही राह

            
    Updated on: Mon, 30 May 2016 01:03 AM (IST)

    संवाद सहयोगी, हिसार : आजकल हर मा-बाप की एक ही परेशानी है कि उसका बच्चा हमेशा मोबाइल पर गेम्स खेलता रहता है। इसके चलते न केवल बच्चों में चिड़चिड़ापन बढ़ता जा रहा है, साथ ही वे सामान्य जानकारियों से भी दूर होते जा रहे है। इसको देखते हुए डाबड़ा चौक निवासी व दवा विक्रेता गगन ओबराय और उनकी शिक्षिका पत्नी अनु ओबराय ने एक नई पहल की है। इन्होंने बच्चों की रुचि को ध्यान में रखते हुए 'दी राइट स्टैप' नाम से एक ... और पढ़ें »

  • घर का इकलौता कमाने वाला था दीपांशु

            
    Updated on: Mon, 30 May 2016 01:03 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, हिसार : पटेल नगर में शनिवार देर रात हाइटेंशन लाइन की चपेट में आकर मौत का शिकार बना दीपांशु घर में इकलौता कमाने वाला था। बीते साल बीमारी से अपने पिता की मौत के बाद करीब 20 साल की छोटी सी उम्र में दीपांशु पॉल ने किरयाणा की दुकान संभाल ली थी। वह अपनी पढ़ाई के साथ-साथ एमबीबीएस कर रहीर बहन ईशा के सपनों को पूरा करने में जुटा हुआ था। मगर होनी को कौन टाल सकता है। शनिवार रात आई आंधी मे... और पढ़ें »

  • जहरीली शराब पीने से दो की मौत

            
    Updated on: Mon, 30 May 2016 01:03 AM (IST)

    संवाद सहयोगी, अग्रोहा : जहरीली शराब पीने से गाव कलौदा खुर्द में एक व्यक्ति की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि दूसरे व्यक्ति को महाराजा अग्रसेन मेडिकल कॉलेज में लाया गया जहा इलाज के दौरान उसने भी दम तोड़ दिया। कलौदा खुर्द निवासी अनिल ने पुलिस को बताया कि उसका पिता राजकुमार व कुनबे में रिश्ते से दादा केहर सिंह पुत्र कुंदन लाल ने मिलकर शराब पी। इसके बाद उनको उल्टी आने लगी। उस दौरान केहर सिंह की मौके पर ... और पढ़ें »

  • ग्रामीणों ने खैरी के तालाब की खोदाई शुरू की

            
    Updated on: Mon, 30 May 2016 01:03 AM (IST)

    पासाराम धत्तरवाल, उकलाना दैनिक जागरण की ओर से तालाबों को बचाने के लिए चलाई जा रही मुहिम उकलाना क्षेत्र में रग लाने लगी है। ग्रामीणों, प्रशासन व ग्राम पंचायतों ने इससे प्रेरित होकर अस्तित्व खो चुके तालाबों की सुध लेकर उनकी खोदाई करनी शुरू कर दी है। इससे जहां इन ऐतिहासिक तालाबों को पुनर्जीवन मिलेगा, वही पालतु पशुओं को पीने का पानी मुहैया हो सकेगा। इसी कड़ी में ग्राम पंचायत ने गाव खैरी के ऐतिहासिक त... और पढ़ें »

  • डाबड़ा चौक पुल बंद, निरंकारी रोड जाम

            
    Updated on: Mon, 30 May 2016 01:03 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, हिसार डाबड़ा चौक पुल को मरम्मत कार्य के कारण रविवार सुबह बंद कर दिया गया। पुल बंद होने के कारण भारी वाहनों को साउथ बाईपास से निकाला गया। निरंकारी भवन रोड को भी वन वे कर दिया। मगर अर्बन एस्टेट व बैंक कॉलोनी की तरफ से आए बड़े वाहनों के कारण रविवार को छुट्टी का दिन होने के बावजूद दिनभर जाम की स्थिति रही। वहीं निरंकारी भवन रोड पर अतिक्रमण ने भी वाहन चालकों को परेशान किए रखा। गौरतलब ह... और पढ़ें »

  • तूफान से खंभे व ट्रासफार्मर गिरने से बिजली गुल

            
    Updated on: Mon, 30 May 2016 01:03 AM (IST)

    संवाद सहयोगी, हासी : छह दिन पहले सोमवार दोपहर को तूफान से हासी शहर व आसपास के गावों में तबाही से हालात अभी भी सामान्य नहीं हुए थे कि रविवार शाम को आए तूफान ने फिर से तबाही मचा दी है। इस तूफान से खंभे और ट्रासफार्मर टूटने और गिरने से पूरे शहर की बिजली गुल हो गई। अधिकारियों का कहना है कि क्षतिग्रस्त खंभों और ट्रासफार्मर व तारों के आकलन के लिए टीमें भेजी गई है। सोमवार सुबह से खंभों और ट्रासफार्मरों क... और पढ़ें »

  • बदमाशों ने व्यापारी से पिस्तोल के बल पर लूटे 75 हजार रुपये

            
    Updated on: Mon, 30 May 2016 01:03 AM (IST)

    जासं, हिसार : गाव जोगीवाला से आदमपुर होकर हिसार जा रहे व्यापारी को बदमाशों ने लिफ्ट लेकर पिस्तोल दिखा 75 हज़ार रुपये लूट लिए। पीड़ित व्यापारी ने मामले की शिकायत पुलिस को दी है। पुलिस को दी शिकायत में सिरसा के गाव जोगीवाला निवासी मुकेश यादव ने बताया कि वह हिसार में कपड़े का काम करता है। शनिवार को वह मार्केट में ऑर्डर व उगाही आदि की रकम लेने के बाद रात को वह अपने गाव जोगीवाला रूक गया। रविवार सुबह जब ... और पढ़ें »

  • शहर में तेज आंधी के साथ हुई बारिश

            
    Updated on: Mon, 30 May 2016 01:03 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, हिसार मौसम में रविवार दोपहर के बाद अचानक बदलाव हुआ। शाम को तेज आंधी ने जनजीवन अस्त-व्यस्त कर दिया। कई जगह पेड़ व उनकी टहनियां टूट कर गिर गई। कैमरी रोड पर बिजली के खंभे टूट कर गिरे। वहीं हांसी के ढाणा और गढ़ी गांव में मौजूद पेट्रोल पंप के शेड उड़ कर दूर जा गिरे। वहीं रात तक बिजली सप्लाई भी बाधित रही। मौसम वैज्ञानिकों ने पिछले दिनों ही बारिश की संभावना व्यक्त की थी। रविवार को दिन का... और पढ़ें »

  • गृहमंत्री राजनाथ के दरबार पहुंचे जाट

            
    Updated on: Mon, 30 May 2016 01:03 AM (IST)

    अमित धवन, हिसार जाट आरक्षण पर पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट के स्टे के बाद जाटों ने उसे वापस लागू करवाने के लिए जोर लगाना शुरू कर दिया है। रविवार को जाट समाज का एक प्रतिनिधिमंडल गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने नई दिल्ली में मिला। दल का नेतृत्व उत्तर प्रदेश के अखिल भारतीय जाट आरक्षण संघर्ष समिति के प्रदेशाध्यक्ष मानवेंद्र वर्मा ने किया। इस दौरान जाटों ने राजनाथ के घर के बाहर प्रदर्शन भी किया। गृहमंत्री ने ज... और पढ़ें »

  • पहले सोते रहे अधिकारी, बाद में डाले हथियार

            
    Updated on: Mon, 30 May 2016 01:03 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, हिसार : नगर निगम प्रशासन जानता है कि शहर की सड़कों से लेकर मुख्य बाजारों को अतिक्रमण मुक्त करवाने की जिम्मेवारी उसकी है। इसके बावजूद आज तक पूरी शिद्दत के साथ अतिक्रमण के खिलाफ सफल अभियान नहीं चलाया गया। पहले तो अधिकारी आंखे मूंदे रहेंगे और जब वही अतिक्रमण नासूर बन जाता है तो निगम कार्रवाई के नाम पर खानापूर्ति करके हथियार डाल देता है। ऐसे ही दो ताजा मामले में सभी के सामने हैं। एक त... और पढ़ें »

  • प्रो. देवेन्द्र कुमार को मिलेगा हरियाणा गौरव अवार्ड

            
    Updated on: Mon, 30 May 2016 01:01 AM (IST)

    संवाद सहयोगी, हिसार : जकड़ी जैसे विषयों को लेकर हरियाणवीं लोकगीतों को बचाने में जुटे प्रो. देवेन्द्र कुमार का राह गु्रप उनके कामकाज के लिए हरियाणा गौरव अवार्ड से सम्मानित करेगा। उन्हें यह सम्मान उनके हरियाणवीं गीतों पर उनकी प्रकाशित रचनाओं व सीडी रिकार्डिग के माध्यम से संस्कृति को सहजने के लिए दिया जाएगा। यह जानकारी देते हुए राह ग्रुप के प्रवक्ता ने बताया कि गाव जुगलान निवासी प्रोफेसर देवेन्द्र कुम... और पढ़ें »

  • गोली चलाने के आरोप में तीन अज्ञात युवकों पर मामला दर्ज

            
    Updated on: Mon, 30 May 2016 01:01 AM (IST)

    संवाद सहयोगी, हासी: शुक्रवार देर शाम मंडी सैनियान क्षेत्र निवासी सुनील उर्फ शूटर पर गोलिया चलाने के मामले में पुलिस ने तीन अज्ञात युवकों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। पुलिस को दी शिकायत में सुनील ने कहा कि शुक्रवार शाम वह अपनी बुलेट मोटरसाइकिल पर सवार होकर घर जा रहा था कि अचानक रास्ते में पल्सर मोटरसाइकिल सवार तीन युवकों ने उस पर गोलिया चलानी शुरू कर दी थी जिस पर सुनील ने भागकर अपनी जान बचाई। पु... और पढ़ें »

  • मूसलाधार बरसात के साथ में पड़े ओले

            
    Updated on: Mon, 30 May 2016 01:00 AM (IST)

    संवाद सहयोगी, हांसी : रविवार साय हासी में भारी तबाही लेकर आये तूफान के बाद करीब एक घटे तक मूसलाधार बरसात के साथ ओले पड़े। शहर में ओलो की वर्षा होने से सड़कें व गलियों में ओलों की सफेद चादर बिछ गई। तेज बरसात से जहा लोगों को चिलचिलाती गर्मी से राहत मिली है वहीं ग्रामीण क्षेत्रों में ओले गिरने से किसानों की कपास की बोयी हुई फसल को भारी नुकसान पहुंचाया है। चैनत, भाटला, महजद, सिसाय, जग्गाबाड़ा, कुलाना,... और पढ़ें »

  • विदेश में जौहर दिखाने के लिए खिलाड़ियों को देने पडेगे ढ़ाई लाख

            
    Updated on: Mon, 30 May 2016 01:00 AM (IST)

    संवाद सहयोगी, बरवाला : स्कूल गेम्स फैडरेशन आफ इडिया द्वारा व‌र्ल्ड स्कूल कराटे चैम्पियनशिप में भाग लेने वाले कराटे खिलाड़ियो को विदेश जाने के नाम पर ढ़ाई लाख रुपये की राशि स्वयं खिलाड़ियों को ही जमा कराने को कहा गया है। इस आशय का एक पत्र इन खिलाड़ियों को मिलने के बाद अगर सरकार ने कोई ध्यान नहीं दिया तो ऐसे में इन खिलाड़ियों के विदेश में जाकर अपने जौहर दिखाने का सपना धाराशायी हो सकता है। बरवाला की कराट... और पढ़ें »

  • सेंट ज्ञानेश्वर हाई स्कूल में पाच दिवसीय समर कैम्प का आयोजन

            
    Updated on: Mon, 30 May 2016 01:00 AM (IST)

    संवाद सहयोगी, हांसी : सेंट ज्ञानेश्वर हाई स्कूल में 23 से 27 मई तक पाच दिवसीय समर कैम्प का आयोजन अध्यापिका पूनम अनेजा की अध्यक्षता में किया गया। कैम्प में 275 लड़कियों ने बढ़-चढ़कर भाग लिया तथा अध्यापिका पूनम सैनी ने बताया कि कैम्प में लड़कियों को पाक कला में ब्रैड रोल, समोसे, सूजी की टिक्की, शाही टुकड़ा, दही-बल्ले, पिन रोल आदि बनाने सिखाये गए तथा आर्टस एवं क्राफ्ट में बुक कवर डिजाइन, फोटो फ्रेम व अ... और पढ़ें »

  • बाइक डिवाइडर से टकराई, युवक घायल

            
    Updated on: Mon, 30 May 2016 01:00 AM (IST)

    संवाद सहयोगी, हासी : तूफान के बाद ब्लैक आउट के चलते मुलतान कॉलोनी के समीप अंधेरे में डिवाइडर से टकराने पर मोटरसाइकिल सवार एक युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। घायल युवक को निकट स्थित एक निजी अस्पताल में उपचार के लिए ले जाया गया जहा हालत गंभीर होने पर उसे सरकारी अस्पताल रेफर कर दिया गया। दुर्घटना के बाद बेहोशी की हालत में युवक की शिनाख्त नहीं हो पा रही, लेकिन प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि घायल युव... और पढ़ें »

  • भवन निर्माण कामगार यूनियन वित्त मंत्री को सौंपेगा ज्ञापन

            
    Updated on: Mon, 30 May 2016 01:00 AM (IST)

    संवाद सहयोगी, हासी : भवन निर्माण कामगार यूनियन की एक बैठक प्रधान महेंद्र सिंह की अध्यक्षता में हुई। महेंद्र सिंह ने कहा कि आने वाली 6 जून को मजदूर वर्ग अपनी एकता का सबूत देगी। ब्लॉक कमेटी के सचिव सूबे सिंह ने बताया कि प्रशासन अपनी मनमानी कर रही सरकार के खिलाफ मजदूर-वर्ग वित्तमंत्री को रोष ज्ञापन सौंपेगा, जिसमें तीन दिन 3 से 5 जून से शहर हासी में अपना प्रचार भी शुरू करेगी। 31 मई को ब्लॉक कमेटी गाव-... और पढ़ें »

  • सरकार की दो साल की उपलब्धिया गिनाने हिसार आ रहे है केन्द्रीय मंत्री

            
    Updated on: Mon, 30 May 2016 01:00 AM (IST)

    संवाद सहयोगी, बरवाला : भारतीय जनता पार्टी की दो साल की उपलब्धिया एवं इस अवधि में किए गए विकास कार्यो को बताने के लिए केंद्र सरकार के वरिष्ठ मंत्री हिसार आ रहे हैं। जिला अध्यक्ष भाजपा सुरेन्द्र पूनिया ने बताया कि महाराज अग्रसैन भवन हिसार में 31 मई को दोपहर 2.30 बजे आयोजित विकास पर्व सम्मेलन में लघु उद्योग मंत्री कलराज मिश्र, कृषि राज्य मंत्री मोहन भाई कल्याण भाई कुन्दरिया एवं राष्ट्रीय महामंत्री भ... और पढ़ें »

  • जोहड़ों के संरक्षण में आगे आए युवा : यादव

            
    Updated on: Mon, 30 May 2016 01:00 AM (IST)

    संवाद सहयोगी, हिसार : नेहरू युवा केंद्र के तत्वावधान में रविवार को ग्राम पड़ोस युवा संसद कार्यक्रम के तहत गाव किरतान में जोहड़ संरक्षण अभियान चलाया गया। कार्यक्रम में बतौर मुख्यातिथि नेहरू युवा केंद्र के जिला समन्वयक नरेद्र यादव ने शिरकत की। वहीं कार्यक्रम की अध्यक्षता सरपंच राजपाल पूनिया ने की। आजाद हिंद युवा क्लब कार्यक्रम के दौरान ग्रामीण बुजुर्गो ने जोहड़ों को लेकर अपनी-अपनी बात रखी और जोहड़ों के ... और पढ़ें »

  • रक्तदान से बड़ा दान कोई नहीं : टंकेश्वर

            
    Updated on: Mon, 30 May 2016 01:00 AM (IST)

    संवाद सहयोगी, हिसार : भारत विकास परिषद की विवेकानंद शाखा द्वारा रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। रेड स्कवेयर मार्केट स्थित नलवा पैथ लैब में आयोजित इस शिविर में नगर के दानियों ने करीब 65 यूनिट रक्त का दान किया। गुरु जंभेश्वर विश्वविद्यालय के कुलपति टकेश्वर कुमार ने कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की, वहीं एचडीएफसी बैंक के शाखा प्रबंधक अमिट गुलाटी बतौर विशिष्ट अतिथि उपस्थित रहे। मुख्य अतिथि टके... और पढ़ें »

(News from Hisar, Haryana)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें