1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

हिसार

आज कार्यकर्ताओं से रूबरू होंगे सासद दीपेंद्र

संवाद सहयोगी, हासी : रोहतक के सासद एवं पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के पुत्र दीपेंद्र हुड्डा आज हांसी में होंगे। उक्त जानकारी देते हुए पूर्व मुख्य संसदीय सचिव विनोद भयाना ने बताया कि सासद दीपेन्द्र हुड्डा प्रात: गाव सुल्तानपुर में काग्रेस नेत्री सत्यबाला मलिक की सास के निधन पर शोक प्रकट करेगे। उसके उपरात हलके के गाव भाटला में ही कार्यकर्ताओं से रूबरू होंगे। भयाना ने बताया कि सासद हुड्डा ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 11:43 PM (IST)
        

लिंग जांच प्रकरण का मुख्य आरोपी डॉ. प्रवीण गिरफ्तार

लिंग जांच प्रकरण - प्रदेश भर में फैला है लिंग जांच का गोरखधंधा - दस पोर्टेबल मशीनें पकड़ चुकी है पुलिस - शहर थाना पुलिस ने आरोपी को किया काबू जागरण संवाददाता, हिसार : सुंदर नगर में दो माह से लिंग जांच केंद्र चलाने वाले मुख्य आरोपी डॉ. प्रवीण को शहर थाना पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी को बृहस्पतिवार अदालत में पेश कर रिमांड पर हासिल किया जाएगा। पुलिस को अभी इसी मामले में तीन और आरोपियों की... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 10:51 PM (IST)
        

आम नागरिक ने फुटपाथ अभियान को सराहा और दिए अपने सुझाव

--- जनता की राय ---- फोटो संख्या 01 एचआइएस 801 मैनुअल से -फुटपाथ की परेशानी पर लिखें कहानी के माध्यम से दी प्रतिक्रिया संवाद सहयोगी, हिसार : शहर के ग्रीन पार्क क्षेत्र में रहने वाले सेवानिवृत प्राचार्य प्रेम कुमार मेहता ने पत्र के माध्यम से दैनिक जागरण की फुटपाथ अभियान की सराहना की है। उनका लिखा है कि शहर में अतिक्रमण व जाम की वजह से हादसे बढ़ रहे हैं। इससे शहर के विकास में बाधा आ रही है। बढ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 10:21 PM (IST)
        

पारिवारिक झगड़े में मां-बेटी घायल

संवाद सहयोगी, हिसार : पारिवारिक झगड़े में जाखोद खेड़ा निवासी सरोज और मोनिका घायल हो गई। उपचार के लिए दोनों को सामान्य अस्पताल में भर्ती करवाया गया। झगड़े का कारण जमीनी विवाद को लेकर बताया गया है। घायल के परिजनों ने बताया कि जमीनी विवाद को लेकर परिवार के ही सदस्य सहित अन्य 10-11 युवक गाड़ी में आए। पहले उन्होंने घर की दीवार तोड़ी। जब मां-बेटी ने इस बात का विरोध करना शुरू किया तो दोनों पर हमला कर दिया। इस... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 10:21 PM (IST)
        

जामनीखेड़ा में मुजादपुर से भी बदतर हालात, एक हजार लड़कों के अनुपात में 222 लड़किया

-हासी उपमंडल के चार गावों के लिंगानुपात सामने आने पर उड़ी प्रशासन की नींद - खेड़ा रागड़ान में 333 व बास खुर्द में 425 तक पहुचा आकड़ा - इन गावों में प्रशासन बड़ा जागरूकता अभियान चलाने की तैयार में पंकज नागपाल, हासी : उपमंडल के गांव मुजादपुर के लिंगानुपात का आंकड़ा सामने आने के बाद से बेचैन प्रशासन अभी कुछ संभलता, इससे पहले ही तीन और गांवों के बदतर लिंगानुपात सामने आने से प्रशासनिक अधिकारियों के हाथ-प... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 10:20 PM (IST)
        

कॉलेजों में दाखिले के लिए सीटों से सात गुणा आए फार्म

- कॉलेजों में दाखिले के लिए लड़ाई शुरू - कॉलेज में फार्म जमा होना बंद, - राजकीय कॉलेज बुधवार तक करवा सकेंगे हार्ड कॉपी जमा जागरण संवाददाता, हिसार शहर के सभी कॉलेजों में दाखिला लेने की होड़ में मंगलवार को काफी भीड़ रही। अंतिम दिन होने के कारण हर कोई फार्म जमा करवाने में लगा था। वहीं राजकीय कॉलेज में ऑनलाइन प्रक्रिया होने के कारण बुधवार तक फार्म की हार्ड कॉपी जमा हो सकेगी। वहीं सीटों व फार्म पर नज... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 10:20 PM (IST)
        

जनसहयोग से काबू होगा अपराध

संवाद सूत्र, नारनौंद : मानव अधिकारों को लेकर नारनौंद थाना परिसर में सेमिनार का आयोजन किया गया। सेमिनार की अध्यक्षता डीएसपी भगवान दास ने की। सेमिनार में क्षेत्र के सैंकड़ों नागरिकों ने भाग लिया तथा पुलिस अधिकारियों को अपनी समस्या से अवगत कराया। गौरतलब है कि हिसार रेज के आईजी अनिल राव के आदेशों पर जनता को मानव अधिकारों के प्रति जागरूक करने के लिए एक अभियान चलाया जा रहा है। आईजी कार्यालय की तरफ से स... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 10:20 PM (IST)
        

खरकपूनिया के बस अड्डे पर गुस्साए छात्रों ने दो प्राइवेट बसों के शीशे तोड़े

संवाद सूत्र, बरवाला जींद मार्ग पर खरकपूनिया गाव के बस अड्डा पर प्राइवेट बस वालों की कथित मनमानी के विरोध में छात्रों ने दो प्राइवेट बसों के शीशे तोड़ डाले और रोड पर जाम लगा कर बरवाला जींद मार्ग अवरूद्व कर दिया। बरवाला थाना प्रभारी कपिल कुमार सूचना पाकर मौके पर पहुचे। उन्होंने आक्रोशित छात्रों को समझाबुझाकर शात किया और जाम को खुलवा दिया। जिन बसो के शीशे तोड़े गए उन दोनों बसो को पुलिस थाने में ले आय... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 10:20 PM (IST)
        

मिर्चपुर से सीआपीएफ को हटाने की तैयारी, बाल्मीकि बस्ती के लोगों ने दी पलायन की चेतावनी

30 जून को समाप्त हो रहा है सीआरपीएफ का समय सीआरपीएफ की जगह हरियाणा पुलिस की तैनाती पर चला रहा विचार संवाद सूत्र, नारनौंद : मिर्चपुर काड के पांच साल बाद भी बाल्मीकि बस्ती के चारों तरफ सुरक्षा के लिए सीआरपीएफ के जवान तैनात रहते है। सीआरपीएफ का समय 30 जून को समाप्त हो रहा है और इसकी जगह हरियाणा पुलिस के जवानों को तैनात करने की तैयारी चल रही है। इस बीच बाल्मीकि बस्ती के लोगों ने इसका विरोध जताते ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 10:20 PM (IST)
        

बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ के लिए प्रेरणा जरूरी : सहारण

संवाद सहयोगी, बाढड़ा: बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान में शामिल होकर हर महिला अपने जीवन को गौरवान्वित महसूस करेगी। इसलिए आगनबाड़ी कार्यकर्ताओं व आशा वर्करों को समाज हित में आगे बढ़कर चेतना जगानी चाहिए। यह बात सीडीपीओ गीता सहारण ने बुधवार को बीडीपीओ कार्यालय में आयोजित दो दिवसीय बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ खंड स्तरीय जागरुकता प्रशिक्षण शिविर को संबोधित करते हुए कही। उन्होंने कहा कि प्रत्येक माता के पेट में पल... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 10:18 PM (IST)
        

घुड़साल में शराब ठेके को चोरों ने बनाया निशाना

संवाद सूत्र, मंडी आदमपुर : गाव घुड़साल में मंगलवार रात्रि शराब ठेके से मोटरसाइकिल सवार तीन चोरों ने हजारों रुपये की राशि, इनवर्टर व बैटरी उड़ा ले गए। सूचना मिलते ही आदमपुर पुलिस मौके पर पहुंची और घटनास्थल का मुआयना किया। पुलिस को दी शिकायत में राजस्थान भिराणी निवासी सुभाष ने बताया कि वह गाव घुड़साल में शराब ठेके पर सेल्समेन लगा हुआ है। रात को ठेका बंद कर वह कुक नेपाल निवासी मोतीराम के साथ सो गया थ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 10:16 PM (IST)
        

ठंडी हवाओं के कारण गर्मी से मिली राहत

संवाद सहयोगी,बरवाला दो तीन बार थोड़ी बारिश होने के बाद भी अभी गर्मी से निजात नहीं मिल पायी है। दिन में प्रचण्ड गर्मी का प्रकोप अभी भी जारी है। इस तपती गर्मी के चलते लोगो ने अपने घरो से निकलना भी बंद कर रखा है। बाजार भी सूना पड़ा रहता है। इक्का दुक्का ग्राहक ही दुकानों पर नजर आते है। जिसके चलते दुकानदारों का व्यवसाय भी लगभग ठप्प होकर रह गया है। दो तीन दिनों से शाम को आसमान में बादल भी छा जाते है और ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 10:16 PM (IST)
        

बिजली कर्मियों ने दी बड़े आदोलन की चेतावनी

संवाद सहयोगी, हासी : आल हरियाणा पावर कारपोरेशन वर्कर्स यूनियन मुख्यालय हिसार की एसडीओ सब अर्बन के हठधर्मिता रवैये के कारण लगातार सातवें दिन भी विरोध प्रदर्शन व धरना सब-यूनिट उपप्रधान भागचंद जाखड़ की अध्यक्षता में जारी रहा। धरने को संबोधित करते हुए वरिष्ठ प्रधान सुरेंद्र हुड्डा व यूनिट ऑडिटर कुलदीप चहल ने कहा कि अधिकारियों के अडियल रवैये के कारण कर्मचारियों को बिना औजार के काम करने के लिए बाध्य हो... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 10:16 PM (IST)
        

अब लिंगानुपात के आंकड़ों पर भिड़ंत

स्वास्थ्य विभाग और बाल विकास परियोजना विभाग के मुजादपुर गाव के संबंधी लिंगानुपात आंकड़ों में भारी अंतर अधिकारियों की कार्यशैली व बेटी बचाओ अभियान की गंभीरता पर लगा प्रश्न चिन्ह पंकज नागपाल, हासी : मुजादपुर गाव में पिछले एक वर्ष में पैदा हुए बच्चों के बारे में स्वास्थ्य विभाग और बाल विकास परियोजना विभाग के आकड़ों में भारी अंतर सामने आया है। दोनों विभागों के अधिकारी-कर्मचारी अपने आंकड़े को सही कर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 10:16 PM (IST)
        

मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने आधार लिंक की समीक्षा की

-अधिकारियों को तत्परता के साथ करने के दिए निर्देश -लिंक होने के बाद कोई भी मतदाता एक से अधिक स्थानों पर वोट नहीं बनवा सकेगा जागरण संवाददाता, हिसार: हरियाणा के मुख्य निर्वाचन अधिकारी श्रीकात वाल्गद ने वीडियो काफ्रेसिंग के माध्यम से मतदाता सूची को आधार नम्बर से लिंक किए जा रहे कार्य की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि निर्वाचक पंजीयन अधिकारी शतप्रतिशत आधार नम्बर एकत्रित करके उनका लिंक चुनाव पहचान पत... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 10:16 PM (IST)
        

सीवर लाइनें खोली, गंदगी बाहर छोड़ी

- पार्षद बोले, निगम अधिकारियों से करवाएंगे समस्या का समाधान जागरण संवाददाता, हिसार : जनस्वास्थ्य विभाग ने पटेल नगर के वाल्मीकि कालोनी में सीवरेज समस्या का समाधान तो कर दिया लेकिन नालियों से निकले सिल्ट या गंदगी को वहीं छोड़कर चले गए। इस वजह से लोगों को काफी परेशानी उठानी पड़ रही है। मार्ग पर गंदगी जमा होने की वजह से स्थानीय नागरिकों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। इस संबंध में स्थानीय नागरि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 10:16 PM (IST)
        

सूचना के अभाव में योजनाओं से वंचित रह जाते है लोग : एसडीएम

संवाद सहयोगी, हासी : सूचनाओं के अभाव में पात्र व्यक्ति विभिन्न सरकारी योजनाओं के लाभ से वंचित रह जाते है। ऐसे में सूचना जनसंपर्क एवं सास्कृति कार्य विभाग का सास्कृति दल जहा विभिन्न गावों में जाकर सास्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुति दे रहे है, वहीं सरकारी योजनाओं की जानकारी देकर भी लोगों को लाभान्वित कर रही है। यह बात एसडीएम मुकेश कुमार सोलंकी ने गाव मदनहेड़ी में सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग द्वारा आयोज... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 10:16 PM (IST)
        

सुलभ शौचालय बनाने पर दुकानदारों ने किया विरोध

मेयर से मिले ग्रीन स्क्वेयर मार्केट के दुकानदार, नगर निगम निगम के अधिकारियों के साथ किया मंथन संवाद सहयोगी, हिसार : ग्रीन स्क्वेयर मार्केट में सुलभ शौचालय बनाने के लिए दुकानदारों ने बुधवार को विरोध-प्रदर्शन किया। मार्केट में शौचालय न बनाने की मांग को लेकर बुधवार को मार्केट के दुकानदार नगर निगम मेयर शकुंतला राजलीवाला से मिले। इस दौरान मेयर ने अफसरों की बैठक बुलाई। मेयर और अफसरों ने आश्वासन दिया ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 10:16 PM (IST)
        

रायल कम्प्यूटर सेंटर ने विद्यार्थियों को किए निश्शुल्क कम्प्यूटर वितरित

संवाद सहयोगी, हासी : रायल कम्प्यूटर सेंटर की ओर से एक वर्षीय कोर्स करने वाले विद्यार्थियों को नि:शुल्क कम्प्यूटर वितरित किया गया। यह जानकारी देते हुए आचार्य विजयपाल शास्त्री ने बताया कि जिन विद्यार्थियों ने एक वर्षीय कोर्स में दाखिला लिया था उन्हे सेंटर की ओर से प्रत्येक विद्यार्थी को कम्प्यूटर फ्री दिया गया है ताकि विद्यार्थी घर पर इसका अभ्यास कर सके। इस अवसर पर हवन यज्ञ आयोजित कर विद्यार्थियों... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 10:16 PM (IST)
        

अस्थायी स्कूलों को जल्द मिलेगी राहत

-शिक्षा मंत्री से मिला प्राइवेट स्कूल संघ का प्रतिनिधिमंडल -विभिन्न मागों पर हुई चर्चा जासं, हिसार : गैर मान्यता प्राप्त प्राइवेट स्कूलों को राज्य शिक्षा विभाग राहत देने के मूड में है। यदि सबकुछ ठीक रहा तो एक से दो दिनों में शिक्षा विभाग इस संबंध में अधिसूचना जारी कर सकता है। निजी स्कूल संघ के प्रदेशाध्यक्ष सत्यवान कुंडू से मिली जानकारी के अनुसार संघ के सदस्यों ने शिक्षा मंत्री रामविलास शर्मा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 10:16 PM (IST)
        
(News from Hisar, Haryana)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें