Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
December 19,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

हिसार

अलग-अलग मामलों में आठ गिरफ्तार

जासं, हिसार : जिला पुलिस ने मारपीट, घर में घुसने, यौन उत्पीड़न व जान से मारने की धमकी सहित अन्य मामलों में कई आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इनमें शहर थाना पुलिस ने न्योली खुर्द निवासी मोहित, नरेश व रमन को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया है। इस दौरान आरोपी मोहित दो दिन के पुलिस रिमांड पर था। उसके कब्जे से एमएमएस बनाए जाने वाले दो मोबाइल फोन की बरामदगी की गई है। पुलिस ने सेक्टर 14 निवासी त्रिलोक चंद को डर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 08:04 PM (IST)
        

सबसे तेज दौड़े मनोज, ऋषिकेश दूसरे स्थान पर

जासं, हिसार : खरड़ अलीपुर स्थित भारत सीनियर सेकंडरी स्कूल में बुधवार को अध्यापकों के बीच 1500 मीटर रेस प्रतियोगिता में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए मनोज सांभरिया ने जीत हासिल की। शिक्षक ऋषिकेश दूसरे स्थान पर रहे। प्रतियोगिता का शुभारंभ प्राचार्य सुभाष भानखड़ ने झडी दिखाकर किया। इससे पूर्व शिक्षकों व स्टूडेट्स को संबोधित करते हुए प्राचार्य भानखड़ ने कहा कि बच्चे अपने शिक्षक को किसी न किसी रूप में आद... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 08:02 PM (IST)
        

धुंध के कारण गाड़ियां भिड़ी, सात घायल

संवाद सूत्र, सिवानीमंडी धुंध ने कहर बरपाना शुरू कर दिया है। बृहस्पतिवार को धुंध के चलते सिवानी-भिवानी रोड पर अलग-अलग स्थानों पर हुए दो हादसों में सात लोग घायल हो गए। इसमें ट्रक और सवारी जीप की आमने-सामने की टक्कर में 6 लोग घायल हो गए। इस हादसे से करीब एक घटे तक सिवानी-भिवानी मार्ग पर जाम की स्थिति रही। घायलों में जीप चालक व एक सवारी की हालत गंभीर है। घायलों को उपचार के लिए हिसार दाखिल करवाया गया ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 08:01 PM (IST)
        

समर्पण ने खरकड़ा के स्कूल में करवाई प्रतियोगिता

जासं, हिसार : समर्पण (ग‌र्ल्स चाइल्ड सेविंग ग्रुप) ने हिसार के गाव खरकड़ा के राजकीय स्कूल में एक प्रतियोगिता का आयोजन करवाया। कार्यक्रम की अध्यक्षता ग्रुप संयोजक अनिल कुकड़ेजा ने की। प्रतियोगिताओं में सुलेख, चित्रकला और मेहदी के मुकाबले रखे गए और प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान पर रहने वालों को इनाम प्रदान किए गए। बच्चों को संबोधित करते हुए ग्रुप की पदाधिकारी रेनू लाहौरिया ने कहा कि लड़के और लड़कियों म... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 07:55 PM (IST)
        

स्वामीनाथ आयोग की रिपोर्ट लागू करवाने के लिए करेंगे आंदोलन

संवाद सूत्र, नारनौंद : बारह खाप के ऐतिहासिक चबूतरे पर किसान संघर्ष समिति की एक महापंचायत का आयोजन किया। इस पंचायत की अध्यक्षता सुरेश कोथ ने की। उन्होंने पंचायत को संबोधित करते हुए कहा कि मौजूदा भाजपा सरकार की किसान विरोधी नीतियों के कारण सरकार चुनाव में किए हुए अपने वायदे से भी मुकर रही है और आज तक भी स्वामीनाथ आयोग की रिपोर्ट को लागू नहीं किया गया। इससे लगता है कि सरकार किसानों के साथ वायदा खिल... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 07:46 PM (IST)
        

गैस कनेक्शन को आधार व बैंक खातों से जोड़ने के निर्देश

संवाद सूत्र, सिवानीमंडी : सभी गैस एजेंसी संचालक जल्द से जल्द घरेलू गैस उपभोक्ताओं के कनेक्शन आधार कार्ड व बैंक खातों के साथ जोड़ें ताकि एक जनवरी 2015 से गैस की मिलने वाली सब्सिडी सीधे उनके खातों में जा सके। ये निर्देश भिवानी के उपायुक्त डॉ. साकेत कुमार ने बृहस्पतिवार को जारी किए। अपने आदेशों में उन्होंने कहा कि सब्सिडी का लाभ तभी मिल सकता है, जब घरेलू गैस के उपभोक्ताओं के कनेक्शन को आधार कार्ड व उ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 07:37 PM (IST)
        

सौ मीटर दौड़ में प्रवीन राजपुरा प्रथम

संवाद सूत्र, नारनौंद : कस्बे के सरकारी स्कूल में बाल विकास विभाग की तरफ से आयोजित ग्रामीण महिला खेलकूद प्रतियोगिता का शुभारभ सीडीपीओ मीना कुमारी ने किया। उन्होंने कहा कि महिलाओं की रुचि खेलों व अन्य गतिविधियों में बढ़े इसके लिए ही विभाग समय-समय पर इस तरह की गतिविधिया करवाता रहता है। उन्होंने बताया कि आज हुई प्रतियोगिता की मटका दौड़ में माढ़ा निवासी सुमन पत्नी कृष्ण ने पहला स्थान, संतोष भैणी अमीरपुर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 07:31 PM (IST)
        

उकलाना नगरपालिका में तीसरे दिन दो ने भरा नामाकन

संवाद सूत्र, उकलाना : उकलाना नगरपालिका चुनावों में नामाकन के तीसरे दिन दो उम्मीदवारों ने नामाकन दाखिल किया। जानकारी के अनुसार चुनावों में वार्ड नंबर दस से संतो देवी ने वार्ड नंबर छह से कन्हैया लाल जैन ने नामाकन दाखिल किया। नगरपालिका जेई ने बताया कि काफी संख्या में लोगों ने नामाकन फार्म लिए हैं। हर रोज नामाकन प्रक्रिया के लिए उम्मीदवार अपने कागजात पूरे कर रहे है। उन्होंने बताया कि चुनावों को लेकर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 06:48 PM (IST)
        

खुले दरबार में हुआ दो दर्जन समस्याओं निपटारा

संवाद सूत्र, सिवानीमंडी सभी विभाग आपस में तालमेल स्थापित करे और आमजन की समस्याओं का प्राथमिकता के आधार पर समाधान करे। यह बात एसडीएम शालिनी चेतल ने बृहस्पतिवार को गाव लीलस में आयोजित खुला दरबार में उपस्थित अधिकारियों से कही। एसडीएम ने इस खुले दरबार में दो दर्जन से अधिक समस्याओं का मौके पर समाधान किया और जरूरी दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि आमजन को बिजली और पानी की किल्लत नहीं होनी चाहिए। संबं... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 06:41 PM (IST)
        

भाजपा दिल्ली में भी घोषित करे पंजाबी मुख्यमंत्री : चावला

जासं, हिसार : सर्वजन समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष नंद किशोर चावला की अध्यक्षता में गाव रतेरा में एक सभा का आयोजन किया गया। सभा में चावला ने कहा कि सर्वजन समाज पार्टी ने पूर्व में प्रदेश की काग्रेस सरकार ने भेदभाव किया है। उन्होंने प्रदेश की खट्टर सरकार से माग किया है कि वर्ष 2005 से 2014 तक सरकारी नौकरियो की भर्ती, अ‌र्द्ध सरकारी निगम बोर्ड, विश्वविद्यालय आदि संस्थाओं की सीबीआई जाच करवाई जाए। ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 06:39 PM (IST)
        

स्कूलों के निजीकरण के खिलाफ अध्यापक संघ ने दिया धरना

जासं, हिसार : सर्व कर्मचारी संघ से संबंधित हरियाणा विद्यालय अध्यापक संघ के खंड हिसार प्रथम ने सरकारी स्कूलों के निजीकरण के विरोध में खंड मौलिक शिक्षा अधिकारी एवं खंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय पर धरना दिया। धरने की अध्यक्षता खड प्रधान अलका ने की। संचालन खंड सचिव कृष्ण दाहिमा ने किया। धरने के माध्यम से संघ ने अपना ज्ञापन खड शिक्षा अधिकारी को सौंपा। धरना को संबोधित करते हुए जिला प्रधान ने कहा कि प्रदे... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 06:39 PM (IST)
        

सबसे बड़ी पंचाट में दैनिक जागरण के प्रयासों की गूंज

अनथक। अनवरत। पैंतीस दिन। शहर के समग्र विकास का मुद्दा। दैनिक जागरण की अभूतपूर्व पहल। ऐसी कि मुद्दे को मुकाम दिलाने के पथ पर अकेला चला तो राह में शहर के हर क्षेत्र के मौजिज लोगों का साथ मिला और कारवां बढ़ता गया। क्या समाजशास्त्री, क्या अर्थशास्त्री और क्या जनप्रतिनिधि ..? सबके सब काउंटर मैग्नेट एरिया के मैग्नेट से खींचे चले आए। मुहिम को महती सहारा मिला। यह दैनिक जागरण की संवेदनशील, सार्थक व सोद्देश... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 03:08 AM (IST)
        

मारपीट के दोषियों को दो वर्ष की सजा

जागरण संवाददाता, हिसार : पैसे के लेनदेन के एक मामले में एडीजे हेमंत यादव की कोर्ट ने बुधवार को दो आरोपियों को दो-दो वर्ष की सजा सुनाई है। मामले अनुसार 17 मई वर्ष 2009 को रुपये पैसे की लेनदेन को लेकर कैमरी निवासी सचिन और विनोद ने निरंजन लाल का विवाद हो गया था। जिसमें चिरंजीलाल चोटिल हो गया था। घायल ने इसी विवाद के दौरान नकदी छीनने का भी आरोप लगाया था। निरंजन ने पुलिस को दी शिकायत के बाद मामला दर्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 01:00 AM (IST)
        

गुजवि में नेट की परीक्षा 28 को

जागरण संवाददाता, हिसार : गुजवि यूजीसी नेट/जेआरएफ परीक्षा का आयोजन लगातार चौथी बार 28 दिसम्बर को करेगा। इस संबंध में विश्वविद्यालय के पास 10277 आवेदन प्राप्त हो चुके है। परीक्षा के सुचारू संचालन के लिए 33 परीक्षा केन्द्र बनाए गए हैं। आठ परीक्षा केन्द्र विश्वविद्यालय परिसर में तथा 25 परीक्षा केन्द्र शहर के विभिन्न महाविद्यालयों, स्कूलों व शिक्षण संस्थानों में बनाए गए है। यह परीक्षा सेंट्रल बोर्ड ऑफ ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 01:00 AM (IST)
        

20 दिसंबर तक दूर हो जाएगी यूरिया संकट : चंद्रशेखर

जागरण संवाददाता,हिसार : उपायुक्त चंद्रशेखर ने किसान संघर्ष समिति, भारतीय किसान यूनियन और खापों के प्रधानों के 21 सदस्यीय शिष्टमंडल के साथ हुई वार्ता में भरोसा दिलाया कि 20 दिसंबर तक यूरिया खाद की आपूर्ति सुनिश्चित करा दी जाएगी। बैठक में इसके अलावा ग्रामीण क्षेत्रों के आवारा पशुओं, सफेद मक्खी से खराब हुई कपास की फसल, सूखा-ओलावृष्टि से हुए नुकसान आदि मुद्दों पर भी गहन चर्चा हुई। वहीं जिले में नकल... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 01:00 AM (IST)
        

रेलगाड़ी के नीचे आने से युवक की मौत

संवाद सहयोगी, हिसार : चिड़ौद के पास रेलगाड़ी के नीचे आने से 22 वर्षीय युवक की मौत हो गई। मृतक की पहचान नहीं हुई है। सूचना मिलते ही जीआरपी मौके पर पहुंची और मामले की जांच शुरू कर दी। जीआरपी बलवीर सिंह ने बताया कि मृतक भूरी रंग की जाकेट, कबूतरी रंग की कमीज, स्लेटी पैंट, सफेद बनियान और कबूतरी अंडरवियर पहने हुआ है। इसके अलावा मृतक के दाहिने हाथ पर अंग्रेजी में एसएसबी लिखा हुआ है। पुलिस ने शव को कब्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 01:00 AM (IST)
        

विपक्षी पार्टिया कर रही हैं काग्रेस को बदनाम : तंवर

जासं, हिसार : काग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष डॉ. अशोक तंवर ने कहा कि काग्रेस देश व प्रदेश की सबसे मजबूत पार्टी है। इसे और मजबूती प्रदान करने के लिए कार्यकर्ताओं को एक दूसरे के साथ मिलकर कार्य करना होगा। डॉ. तंवर काग्रेस जिला संयोजक कुलदीप चौधरी के सेक्टर 16 स्थित आवास पर कार्यकर्ताओं के साथ बातचीत कर रहे थे। उनके साथ ही काग्रेस विधायक दल की नेता एवं पूर्व मंत्री किरण चौधरी भी मौजूद थीं। दोनों वरिष्ठ न... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 11:35 PM (IST)
        

समाज सेवक सभा ने टयूमर की पीड़ित महिला का करवाया इलाज

संवाद सहयोगी, हासी : समाज सेवक सभा के प्रधान व नगर परिषद के उपप्रधान सुरेद्र सचदेवा व सभा के सभी सदस्यों ने मिलकर टयूमर से पीड़ित एक महिला का उपचार करवाया। सचदेवा ने बताया कि कृष्णा कॉलोनी की सुमित्रा देवी की पुत्री सीमा पिछले कई दिनों से सिर के टयूमर की बीमारी से जूझ रही थी और उसका परिवार उसका इलाज करवाने में आर्थिक रूप से सक्षम नहीं था। जिस पर समाज सेवक सभा के सदस्यों ने सीमा का हिसार के सीएम... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 11:26 PM (IST)
        

नहीं मिली खाद दूसरे दिन भी किसानों ने लगाया जाम

जागरण संवाददाता, हिसार : यूरिया खाद को लेकर किसानों का पारा इन दिनों गरम चल रहा है। वहीं प्रशासन उन्हें समय पर खाद उपलब्ध नहीं करा पा रहा है। इस बात से आजिज आए किसान बुधवार को भी अनाज मंडी रोड को जाम कर जबर्दस्त रोष जताया। इसके बावजूद उन्हें खाद नहीं मिली। कृषि अधिकारियों ने शुक्रवार को उन्हें खाद मुहैया कराने का दावा किया है। बीते मंगलवार को भी किसानों ने प्रदर्शन कर रोड जाम किया था। बाद में कृषि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 11:20 PM (IST)
        

धुंध का कहर, ठंड से ठिठुरा शहर

गाड़ियों की रफ्तार थमी, न्यूनतम पारा पहुंचा 5 .3 डिग्री सेल्सियस फोटो नंबर - 215 से 216 जागरण संवाददाता, हिसार न्यूनतम तापमान में गिरावट के साथ ही ठंड ने कंपकपी बढ़ा दी है। ठंड से शहर ठिठुर गया है वहीं धुंध ने वाहनों की रफ्तार धीमी कर दी है। रोडवेज की बसें जहां रात में लगभग तीस किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चल रही हैं, वहीं रेलगाड़ियों पर भी धुंध का असर पड़ रहा है। न्यूनतम तापमान गिरकर 5.3 डिग... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 10:40 PM (IST)
        
(News from Hisar, Haryana)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें