1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

हिसार

बिजली निगम के खुले दरबार में छाया पुराने बस स्टैंड के टीएफओ को बदलने का मामला

संवाद सूत्र, नारनौंद : दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम द्वारा एसडीओ बिजली निगम कार्यालय नारनौंद परिसर में खुले दरबार का आयोजन किया गया। जिसमें नारनौंद व आसपास के दर्जनों गाव के बिजली उपभोक्ताओं ने गाव में नए ट्रासफार्मर रखने, ट्यूबवेल का लोड बढ़वाने, अघोषित बिजली के कटों, कस्बे के पुराने बस स्टैड पर स्थित टीएफओ की तरह एक ओर अलग से लगाने की माग को लेकर दर्जनों शिकायतें आई। जिनमें से चार शिकायतों ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 11:30 PM (IST)
        

ग्रीन स्क्वेयर मार्केट एसोसिएशन ने हुडा पर जताया रोष

जासं, हिसार : ग्रीन स्क्वेयर मार्केट एसोसिएशन की जनरल बाडी की बैठक प्रधान प्रवीन गुप्ता की अध्यक्षता में हुई। बैठक में सभी व्यापारियों में हुडा विभाग में बार बार शिकायतें करने पर भी कोई कार्यवाही नहीं होने पर रोष व्यक्त है। बैठक में निर्णय लिया गया कि अगर शिकायतों का निवारण नहीं किया गया तो अदालत का सहारा लिया जाएगा। समस्याओं में कच्चा खाली मैदान जहा पक्का मैदान बनाना है वाटर सप्लाई के पाइप 198... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 11:29 PM (IST)
        

सात खिलाड़ियों ने लहराया परचम

फोटो संख्या : 258 जागरण संवाददाता,हिसार: हरियाणा किक बाक्सिंग कप प्रतियोगिता का आयोजन 23 से 24 मई को कुरुक्षेत्र केशिवाला रामकुंडी लाडवा में हुआ। किक बाक्सिंग के कोच यशपाल सिंह ने बताया कि इस प्रतियोगिता में 7 खिलाड़ियों ने पदक प्राप्त किया। इनमें मोहित 81 कि.ग्रा. ने सिल्वर मैडल, कीमत 70 कि.ग्रा. सिल्वर मैडल, आलोक 60 कि.ग्रा. ब्रांच मैडल, प्रशात 71 कि.ग्रा. सिल्वर मैडल, संदीप 61 कि.ग्रा. सिल्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 11:28 PM (IST)
        

इधर आपने फैलाई गंदगी, उधर घर आएगा नोटिस

जागरण संवाददाता, हिसार : शहरवासियों को अपनी आदतों में सुधार करते हुए शहर-ए-फिरोजा को ग्रीन सिटी -क्लीन सिटी बनाना होगा। अगर कोई नागरिक शहर में गंदगी फैलाता मिला तो उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। इधर आपने गंदगी फैलाई तो उधर निगम घर पर नोटिस भेजेगा। सख्ती इस कदर कि इस बार नोटिस भुगतने के लिए निगम की बजाए एसडीएम कोर्ट जाना होगा। वहीं पर जुर्माना भरकर अपनी गलती का खामियाजा भुगतना पड़ेगा। दर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 11:21 PM (IST)
        

यह कोई आलीशान कोठी नहीं सेक्टर 9-11 की पुलिस चौकी है

जागरण संवाददाता, हिसार : सेक्टर 9-11 में सिविल लाइन थाना के अंतर्गत नई पुलिस चौकी का आइजी अनिल राव ने रिबन काटकर शुभारंभ किया। इस मौके पुलिस अधीक्षक व कर्मियों के साथ-साथ नगर निगम मेयर शकुंतला राजलीवाला, उद्योगपति जगदीश जिंदल सहित विभिन्न वर्गो से लोग पहुंचे थे। उन्होंने जब चौकी को देखा तो दंग रह गए। एक पल के लिए चौकी से नजर नहीं हटा सके, क्योंकि वह बाहर और अंदर से चौकी की बजाए आलीशान कोठी लग ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 11:18 PM (IST)
        

पेयजल समस्या को लेकर मसूदपुर के ग्रामीणों ने जड़ा जलघर पर ताला

संवाद सूत्र, नारनौंद : क्षेत्र के गाव मसूदपुर में पीने के पानी की समस्या को लेक र ग्रामीणों ने गाव के जलघर पर ताला लगा दिया। ग्रामीणों न कहा कि अगर एक सप्ताह के अंदर पूरे गाव में पीने के पानी की सप्लाई को सुचारू रूप से शुरू नहीं किया गया तो वे हासी बरवाला मार्ग पर जाम लगा देंगे। जिसकी जिम्मेवारी सरकार व प्रशासन की होगी। ग्रामीण रामरती, भतेरी, कृष्णा, संतरा, बिरमती, भरथो, लाजवंती, संदीप दलाल, ब्र... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 08:58 PM (IST)
        

शहर में 165 तीसरी आंख, सवा सौ और लगवाने की तैयारी

- पूर्व सांसद बिश्नोई ने 60, पार्षद दीवान ने 53 और ढिल्लो ने लगवाए हैं 52 सीसीटीवी कैमरे - शहर में सीसीटीवी कैमरे लगवाने की मांग बढ़ी - नागोरी गेट के दुकान नगर निगम मेयर से मिले, कैमरे लगवाने की मांग उठाई जागरण संवाददाता, हिसार : शहर में सीसीटीवी कैमरे लगवाने की डिमांड बढ़ती जा रही है। आमजन से लेकर दुकानदार कैमरे लगवाने के लिए निगम प्रशासन से गुहार लगा रहा है। सभी का एक तर्क, अपराध पर तीसर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 08:56 PM (IST)
        

किसान तकनीकी खेती को अपनाए : एसडीएम

संवाद सूत्र, सिवानीमंडी : एसडीएम शालिनी चेतल ने बताया कि कृषि योग्य भूमि लगातार कम तथा जोत का आकार छोटा होने के कारण कम जमीन में ज्यादा उत्पादन और ज्यादा आमदनी लेना समय की जरूरत बन गया है। किसान खेती की नई तकनीकों को अपनाकर उत्पादन, उत्पादकता और आमदनी बढ़ा सकता है। प्रदेश सरकार ने किसानों की आमदनी बढ़ाने तथा कृषि क्षेत्र में क्रांतिकारी सुधार लाने के लिए कई ठोस पहल की है। और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 08:32 PM (IST)
        

बिजली की समस्या को लेकर किसानों ने किया प्रदर्शन

संवाद सूत्र,सिवानीमंडी : अखिल भारतीय किसान सभा के नेतृत्व में सोमवार को सैकड़ों किसानों ने बिजली-पानी की समस्या को लेकर बिजली निगम कार्यालय पर धरना दिया। किसानों ने सीएम मनोहर लाल का पुतला भी फूंका। किसानों ने निगम कार्यालय पर जमकर नारेबाजी की। किसानों ने कहा कि भाजपा सरकार ने अच्छे दिनों के नाम पर बिजली कट, बिलों के दाम बढ़ाने जैसे काम किए है। चार घंटे के धरने के बाद किसानों ने एसडीओ जोगेन्द्र ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 08:27 PM (IST)
        

सुभाष भादू बने परिसंघ के प्रधान

संवाद सूत्र, सिवानीमंडी खंड के गाव लीलस सुभाष भादू को संयुक्त पंचायती राज प्रतिनिधि परिसंघ का जिला प्रधान नियुक्त किया गया है। संयुक्त पंचायती राज प्रतिनिधि परिसंघ के प्रदेशाध्यक्ष गंगाधर कौशिक ने भादू को भेजे नियुक्ति पत्र में उनको जिला की जिम्मेवारी सौंपी है जिसमें उनको जिला में व सभी ब्लाकों में कार्यकारिणी गठित करने को भी कहा गया है। और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 07:59 PM (IST)
        

वैष्णवी ने हासिल किए 93 प्रतिशत अंक

जासं, हिसार : सीबीएसई बोर्ड परीक्षा में श्री कृष्ण प्रणामी पब्लिक स्कूल के 12वीं कक्षा की छात्रा वैष्णवी ने नॉन मेडिकल संकाय में 93 प्रतिशत अंक प्राप्त कर प्रथम, प्रियंका ने 90 प्रतिशत अंक प्राप्त कर द्वितीय और चाहत ने मेडिकल संकाय में 90 प्रतिशत अंक प्राप्त कर प्रथम स्थान प्राप्त किया। बच्चों की इस शानदार उपल्बधि के लिए स्कूल मैनेजमेंट तथा प्राचार्या ने बधाई दी। और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 07:56 PM (IST)
        

बस से गिर कर छात्र घायल

संवाद सूत्र, अग्रोहा : राष्ट्रीय राजमार्ग नौ पर मेडिकल कालेज अग्रोहा के सामने मंगलवार को रोडवेज की बस से गिरकर एक युवक घायल हो गया। गंभीर अवस्था में उसे मेडिकल कालेज अग्रोहा में पहुचाया गया, जहा चिकित्सकों ने उसे रोहतक रेफर कर दिया। मील गेट हिसार निवासी रजत ने बताया कि वह तथा उसका दोस्त कमल मंगलवार को अपने अन्य दोस्तों के साथ अग्रोहा धाम में घूमने के लिए गए थे। मेडिकल कालेज के सामने जैसे ही वे ब... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 07:51 PM (IST)
        

अज्ञात वाहन की चपेट में आने से एक घायल

संवाद सूत्र, अग्रोहा : घर से काम की तलाश में निकला एक व्यक्ति अज्ञात वाहन की चपेट में आने से घायल हो गया। मेडिकल कालेज अग्रोहा में उपचाराधीन नंगथला निवासी पचास वर्षीय दिलीप की माता फिमो देवी ने बताया कि दिलीप कई दिनों से बेरोजगार घर पर ही बैठा था। सोमवार सुबह वह काम तलाश करने की बात कह कर घर से निकला था। शाम को वह घर नहीं आया तो परिजनों को चिंता हुई तो उसकी इधर-उधर तलाश की। मंगलवार सुबह किसी ने... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 07:50 PM (IST)
        

बैल के हमले से किसान की मौत

संवाद सूत्र, अग्रोहा : रतिया के निकट ढाणी राजाराम में बैल के हमले से एक किसान की मौत हो गई। पुलिस ने मेडिकल कालेज अग्रोहा में पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों को सौंप दिया। मृतक के पुत्र रामकुमार ने बताया कि उसका पिता हसराज हर रोज की तरह बैलों को लेकर खेत में गया हुआ था। बैलों को हल में जोतते समय एक बैल उग्र हो गया और उसने हंसराज को सींगमार कर गिराने के बाद पैरों से रौंद दिया, जिससे वह घायल हो गया। ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 07:47 PM (IST)
        

होली एंजल स्कूल का शानदार परीक्षा परिणाम

जासं, हिसार : तोशाम रोड स्थित होली एंजल स्कूल का 12वीं कक्षा का परीक्षा परिणाम बेहद शानदार रहा। विज्ञान एवं वाणिज्य संकाय का परीक्षा परिणाम शत-प्रतिशत रहा। विज्ञान संकाय के मेडिकल वर्ग में हिताक्षी ने 95.67 प्रतिशत सर्वाधिक अंक प्राप्त किए जबकि नॉन मेडिकल में पारस रावत ने 95 प्रतिशत सर्वाधिक अंक प्राप्त कर विद्यालय का गौरव बढ़ाया। भौतिकी और रसायन विज्ञान में उच्चतम अंक 96 हिताक्षी ने, जीव विज्ञान... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 07:30 PM (IST)
        

पानी किल्लत से हाहाकार, सीएम विंडो में गुहार

संवाद सहयोगी, हिसार : गांव भगाना की मुख्य गली में पानी की सप्लाई ना होने के कारण ग्रामीणों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। परेशान ग्रामीणों ने अब समस्या के समाधान के लिए सीएम विंडो में याचिका दी है। याचिका दायर करने वाले देवेंद्र सिंह का कहना है कि पानी ना मिल पाने की दिक्कत से वो पिछले कई वर्षो से परेशान है इस बीच वो कई बार अधिकारियों से मिल चुके हैं। लेकिन कोई समाधान नहीं निकला। अब हालात ये... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 07:22 PM (IST)
        

अनियंत्रित जीप के टक्कर से दो महिलाएं घायल

संवाद सूत्र, अग्रोहा : फतेहाबाद के गाव हजीरा बस स्टैण्ड पर मंगलवार को बस का इतजार कर रही दो महिलाओं को एक अनियन्त्रित जीप ने टक्कर मार कर घायल कर दिया। घायलों को उपचार के लिए फतेहाबाद के सामान्य अस्पताल में दाखिल करवाया गया। जहा पर उनकी नाजुक हालत को देखते हुए, उन्हे मेडिकल कालेज अग्रोहा के लिए रेफर कर दिया गया। मेडिकल में एक महिला की हालत गंभीर बताई गई है। मेडिकल कालेज में उपचाराधीन हजीरा गाव ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 07:19 PM (IST)
        

पात्र अध्यापकों ने एसडीएम को सौंपा ज्ञापन

जासं, हिसार : पात्र अध्यापक संघ ने एसडीएम को ज्ञापन सौंपते हुए स्कूलों में अतिथि अध्यापकों द्वारा शरारती तत्वों के साथ मिलकर तालाबंदी करने के मामले में कड़ी विभागीय कार्यवाही करने व स्कूल मुखियाओं को उचित निर्देश देने की माग की है। पात्र अध्यापकों ने कहा कि माननीय हाईकोर्ट के आदेशों की अनुपालना में विभाग की ओर से अतिथि अध्यापकों को हटाया जा रहा है लेकिन सरप्लस अतिथि अध्यापक स्थानीय निवासी होने क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 07:18 PM (IST)
        

राष्ट्रीय स्तर पर टीम का चयन

जासं, हिसार : राज्यस्तरीय पाचवीं ग्रामीण खेल प्रतियोगिता में कॉसमॉस पब्लिक स्कूल की वालीवाल टीम ने अंडर 14 में पहला व फुटबाल अंडर टू 14 में तीसरा स्थान प्राप्त किया। यह प्रतियोगिता जींद के हैबतपुर गाव में 23-24 मई को आयोजित की गई। सभी खिलाड़ियों का राष्ट्रीय स्तर पर चयन होने पर स्कूल संचालक महेन्द्र सिंह पायल व प्राचार्या गुंजन गोयल ने उन्हें बधाई दी। सभी खिलाड़ी 30 मई से होने वाली राष्ट्रीय प्रतियो... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 07:12 PM (IST)
        

स्कूली बस पेड़ से टकराई, 20 बच्चे घायल

- लाइन लाइन और सपरा अस्पताल बच्चों की चीख पुकार से कराह उठा -स्कूल बस के चालक की दोनो टांगें टूटी जागरण संवाददाता, हिसार: पिकनिक मनाने के लिए हिसार आ रही भिवानी जिले के भेरा गांव स्थित जगराम पब्लिक स्कूल की बस पेड़ से टकरा गई। इस सड़क हादसे में बीस छात्र छात्राएं जख्मी हो गई। घायल होने वाले अधिकतर बच्चे दूसरी, तीसरी चौथी व पांचवी कक्षा के थे। बच्चों की चीख पुकार से आसपास का इलाका दहल उठा। कई छात्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 07:10 PM (IST)
        
(News from Hisar, Haryana)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें