हिसार

  • वादों से पिछे हट रही सरकार: मलिक

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 01:04 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, हिसार : अखिल भारतीय जाट आरक्षण संघर्ष समिति द्वारा 10 मई को दिल्ली के जंतर-मंतर पर एक दिवसीय धरना दिया जाएगा। धरना को लेकर समिति की एक टीम ने आदमपुर हलका के गाव दुर्जनपुर, जाखौद, लाडवी, जगाण, फ्रासी, कालीरावण, चूली कला व खुर्द, दड़ौली आदि गावों का दौरा किया। समिति के प्रदेश प्रवक्ता रामभगत मलिक ने कहा कि जाट आरक्षण आदोलन के दौरान सरकार से हुई बातचीत में जिन मागों को माना गया था, ... और पढ़ें »

  • छात्रों को दिया आपदा राहत प्रशिक्षण

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 01:04 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, हिसार : राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय गंगवा में नागरिक सुरक्षा विभाग द्वारा नागरिक सुरक्षा एवं आपदा राहत प्रशिक्षण के लिए 120 छात्रों को आपदाओं से निपटने के बारे में प्रशिक्षण दिया गया। क्योंकि युवा वर्ग को दिए प्रशिक्षण से पूरे देश व समाज को इसका लाभ मिलता है और भूकंप, आगजनी, बाढ़ एवं सूखे जैसी प्राकृतिक आपदाओं से प्रशिक्षित वर्ग जान व माल के नुकसान को कम से कम व प्रभावपूर्ण तर... और पढ़ें »

  • सिवानी हिसार में हो शामिल, कुलदीप ने सीएम को लिखा पत्र

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 01:04 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, हिसार : काग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं विधायक कुलदीप बिश्नोई ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर को पत्र लिखकर सिवानी उपमंडल को हिसार जिला में शामिल करने की माग की है। मुख्यमंत्री को लिखे पत्र में उन्होंने कहा कि वर्तमान में सिवानी उपमंडल भिवानी जिले के अंतर्गत आता है। भिवानी जिला मुख्यालय सिवानी से 72 किलोमीटर की दूरी पर है, जबकि हिसार मात्र 26 किलोमीटर की दूरी पर है। क्षेत्रवासियों को प्... और पढ़ें »

  • हकृवि में बीएससी एग्रीकल्चर के लिए परीक्षा 11 जून को

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 01:04 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, हिसार : चौधरी चरण सिंह हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय में बीएससी (आनर्ज) एग्रीकल्चर 6-वर्षीय तथा एग्रीकल्चर में एमएससी पाठयक्रमों के लिए 11 जून को प्रवेश परीक्षा होगी। इसी प्रकार बीएससी (आनर्ज) एग्रीकल्चर 4-वर्षीय तथा बेसिक साइंस में एमएससी पाठयक्रमों के लिए 3 जुलाई को प्रवेश परीक्षा होगी। विश्वविद्यालय द्वारा 6-वर्षीय बीएससी (आनर्ज) एग्रीकल्चर तथा 6-वर्षीय बीएससी (आनर्ज) होम साइंस ... और पढ़ें »

  • गुजवि ने परीक्षा परिणाम घोषित किया

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 01:04 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, हिसार : गुरु जम्भेश्वर विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय ने विभिन्न विषयों का परीक्षा परिणाम घोषित कर दिया है। विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक एसएल सैनी ने बताया कि दिसंबर 2015 में आयोजित एमसीए चतुर्थ सेमेस्टर (रीअपीयर) बैच 2011 व 2012, एमटेक (आप्टिकल इजीनियरिग) प्रथम सेमेस्टर (मेन) बैच 2015, एमबीए (मार्केटिग) प्रथम सेमेस्टर (रीअपीयर) बैच 2012 से 2014, एमबीए (आइबी) प्रथम से... और पढ़ें »

  • ढाणियों के बिना हर घर बिजली देने का सपना अधूरा : दुष्यंत

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 01:04 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, हिसार : खेतों में मकान (ढाणी) बना कर रहने वाले लोगों को बिजली का कनेक्शन देने का मुद्दा बुधवार को लोकसभा में गूंजा। सासद दुष्यंत चौटाला ने दीन-दयाल उपाध्याय ग्रामीण ज्योति योजना में सरकार से नोटिफिकेशन जारी करने की माग की। इनेलो संसदीय दल के नेता दुष्यंत ने लोकसभा में कहा कि 1977 में जब हरियाणा प्रदेश के मुख्यमंत्री चौधरी देवीलाल थे, तब हर गाव तक बिजली पहुंचाने का कार्य किया गया। ... और पढ़ें »

  • डीसी कॉलोनी में योग शिविर का समापन आज

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 01:03 AM (IST)

    संवाद सहयोगी, हिसार : भारत स्वाभिमान एवं पतंजलि योग समिति के प्रेस प्रवक्ता ने बताया कि डीसी कॉलोनी में जारी मोटापा प्रबंध योग शिविर का वीरवार को समापन होगा। समापन अवसर पर हवन किया जाएगा। हिदुस्तानी ने बताया कि अब रघुनाथ पार्क में निरतर योग कक्षा चलेगी, जिसका संचालन कृष्णा व कृष्णचंद करेगे। इसके साथ ही समिति की तरफ से शुक्रवार, शनिवार व रविवार को भी योग शिक्षक व मोटापा की पूरी टीम एक साल तक पंजीकृ... और पढ़ें »

  • लाखों रुपये की कर्ज से दबे प्रोपर्टी डीलर ने लगाई फासी

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 01:03 AM (IST)

    संवाद सहयोगी, हासी : लाखों रुपये की देनदारी से तंग आकर एक प्रोपर्टी डीलर ने कुलाना गाव के समीप खेतों में पेड़ पर फासी लगाकर आत्महत्या कर ली। मृतक की पहचान कुलाना गाव निवासी करीब 55 वर्षीय बलबीर सिंह के रूप में की गई है। मृतक की जेब से मिले सुसाइड नोट को पुलिस ने कब्जे में ले लिया है। सुसाइड नोट में बलबीर ने तीन लोगों को अपनी मौत का जिम्मेदार ठहराते हुए कार्यवाही करने की बात लिखी है। शव को कब्जे में... और पढ़ें »

  • लापरवाही पर एसडीओ, जेई व अन्य के खिलाफ केस दर्ज

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 01:03 AM (IST)

    संवाद सहयोगी, सिवानीमंडी बिजली निगम के लाइनमैन की करट लगने की मौत में नया मोड़ आ गया है और इस कारण मृतक के पोस्टमार्टम में भी देरी हुई। पुलिस ने अब इस मामले में लापरवाही बरतने के आरोप में महकमे के एसडीओ, जेई व अन्य के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। हालाकि इस मामले में अभी कोई गिरफ्तारी तो नहीं हुई है लेकिन पुलिस कार्रवाई से करट मामले में नया मोड़ जरूर आ गया है। इस बारे में थाना प्रभारी... और पढ़ें »

  • कार का एक्सीडेट होते ही आपके घर पहुंच जाएगी सूचना

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 01:03 AM (IST)

    संवाद सहयोगी, हिसार : कार का एक्सीडेट होते ही दस सेकेंड में आपके घर एसएमएस से सूचना पहुंच जाएगी। साथ ही एम्बुलेंस, पुलिस, फायर ब्रिगेड आदि नंबरों पर भी एसएमएस से सूचना जा सकती है। इसके लिए डिवाइस में इन सभी के नंबर फीड करने होंगे। यह रिसर्च गुजवि के इलेक्ट्रोनिक्स के यूनिकेशन इंजीनिय¨रग के विद्यार्थियों ने की है। डिवाइस का ट्रायल बुधवार को कुलपति प्रो. टंकेश्वर कुमार के समक्ष किया गया। ऐसे काम कर... और पढ़ें »

  • सरकार की नीतियों के चलते प्रदेश में खराब हुआ भाईचारा: लितानी

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 01:03 AM (IST)

    संवाद सहयोगी, उकलाना: प्रदेश सरकार की नीतियों के चलते समाज का आपसी भाईचारा खराब हुआ है और जाति-पाति का जहर घुल रहा है। जो अति निंदनीय है। इसी को लेकर इनेलो पार्टी द्वारा डॉ. भीम राव अम्बेडकर की 125वीं जयंती के उपलक्ष्य में पूरे प्रदेश में हलका स्तर पर सद्भावना सम्मेलन आयोजित किए जा रहे है। यह बात इनेलो जिलाध्यक्ष राजेंद्र लितानी ने उकलाना हलके के गावों में चलाए जा रहे जनसम्पर्क अभियान के दौरान तह... और पढ़ें »

  • ट्रकों के वजन में गड़बड़ी के आरोप लगाकर आढ़तियों ने की जाच की माग

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 01:03 AM (IST)

    संवाद सहयोगी, हासी : सिसाय अनाजमंडी से स्टोरेज के लिए उमरा रोड पर स्थित स्टेट वेयर हाउस के गोदामों में ट्रकों के वजन में गड़बड़ी का आरोप लगाया। मंडी के आढ़तियों ने बुधवार को हिसार भारतीय खाद्य निगम के जिला प्रबंधक को शिकायत देकर मामले की जाच करवाने की माग की है। सिसाय अनाजमंडी के आढ़ती प्रेम सिंह, खुजाना राम, अनिल सिहाग, रत्‍‌न सिंह, विनोद, सुभाष, नरेद्र सिंह, रामचंद्र, बलराज, रामकुमार, कृष्ण कु... और पढ़ें »

  • नारी का सम्मान होता है वहा देवता वास करते है: शास्त्री

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 01:03 AM (IST)

    संवाद सहयोगी, हासी : जहा पर नारी का सम्मान होता है, वहा देवता वास करते है। इसलिए सभी को नारी का सम्मान करना चाहिए। ये शब्द जगदीश कॉलोनी में स्थित राधेश्याम मंदिर में श्रीमद्भागवत कथा के दौरान रामकिशन शास्त्री ने उपस्थित श्रद्धालुओं को संबोधित करते हुए कहे। उन्होने कहा कि नारी दो परिवार को बाधे रखती है, नारी से ही यह संसार चलता है। कार्यक्रम में वृंदावन से आई भजन मंडली ने अपने मधुर भजनों से श्रद्धा... और पढ़ें »

  • पारिजात चौक पर तीन दुकानों में चोरी, बंद का एलान

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 01:03 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, हिसार : शहर के मुख्य चौराहे नागोरी गेट और पारिजात चौक के बीच तीन दुकानों से चोर सामान चुरा कर ले गए। चोर यहां भी पहले की तरफ दीवार में लगी ग्रिल को तोड़ कर अंदर घुसे और लाखों रुपये का सामान ले गए। हालात यह है कि पुलिस रात भर इन चौराहों पर गश्त करती है और एक जिप्सी यहां खड़ी रही है। उसके बावजूद चोरों ने वारदात को अंजाम दिया। वहीं व्यापारियों में वारदात के बाद भारी रोष है। उन्होंने ... और पढ़ें »

  • बिजली निगम झुका, 9 को बातचीत के लिए बुलाया

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 01:03 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, हिसार : दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम के एमडी अरूण कुमार वर्मा द्वारा अपनाई जा रही एससी-बीसी कर्मचारी विरोधी नीतियों के विरोध में बुधवार को गुस्सा फूट पड़ा। प्रदेश भर से पहुचे हजारों एससी-बीसी कर्मचारियों ने निगम कार्यालय पर धरना देते हुए जोरदार विरोध प्रदर्शन किया। बाद में प्रशासन ने कर्मचारी नेताओं को नौ मई को बातचीत के लिए आमंत्रित किया है। कर्मचारियों ने भी चेतावनी दी कि अगर ... और पढ़ें »

  • भाजपा जिलाध्यक्ष का स्वागत समारोह कल

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 01:03 AM (IST)

    संवाद सहयोगी मंडी आदमपुर : भाजपा के नवनियुक्त जिलाध्यक्ष सुरेन्द्र पूनिया का आदमपुर में 6 मई को स्वागत समारोह आयोजित किया जाएगा। यह जानकारी देते हुए भाजपा नेता कर्ण सिंह राणोलिया ने बताया कि पूनिया के सम्मान में गोपीराम धर्मशाला में सुबह 11 बजे आदमपुर हलके की ओर से सम्मान समारोह का आयोजन किया जाएगा। जिसमें जिले व हलके के अनेक पदाधिकारी व कार्यकर्ता शिरकत करेंगे।और पढ़ें »

  • मिथेन ऑयल से भरा कंटेनर पलटा, चालक घायल

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 01:03 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, हिसार : दिल्ली रोड स्थित कैंट के समीप एक मिथेन ऑयल से भरा कंटेनर कार को बचाने के चक्कर में पलटा गया। कंटेनर के पलटने से मिथेन ऑयल हाइवे पर फैल गया। इस कारण हाईवे पर जाम लग गया। हादसे में कंटेनर चालक घायल हो गया। पेट्रोल से ज्यादा ज्वलनशील होने के कारण एक बड़ा हादसा होते-होते टल गया। सूचना मिलने के पंद्रह मिनट के अंदर पुलिस मौके पर पहुंच गई। मगर, दमकल विभाग की गाड़ी डेढ़ घंटे बाद मौक... और पढ़ें »

  • जाम से मिलेगी निजात, साउथ बाइपास का काम जल्द शुरू

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 01:03 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, हिसार शहर में जाम से जल्द निजात मिल जाएगी। कारण है पिछले लंबे समय से अटका साउथ बाइपास के 50 मीटर के टुकड़े का काम जल्द शुरू होगा। रक्षा राज्य मंत्री राव इंद्रजीत सिंह के साथ हुई सीपीएस डॉ. कमल गुप्ता के प्रतिनिधि प्रवीन जैन ने दिल्ली में मुलाकात की। मंत्री ने उनकी फाइल पर मंजूरी दे दी है। अब जल्द ही विभाग के पास आदेश आ जाएंगे और काम शुरू होगा। उम्मीद है दो सप्ताह में यह सड़क मार्ग ... और पढ़ें »

  • पुलिस महानिरीक्षक ने जारी किया संकल्प पत्र

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 01:03 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, हिसार : पुलिस महानिरीक्षक हिसार रेंज ओपी सिंह ने हिसार रेंज के पुलिस कर्मचारियों व अधिकारियों को मिशन स्टेटमेंट के तहत 10 बिंदुओं का किया संकल्प पत्र जारी। पुलिस कर्मी व अधिकारियों को क्या करना चाहिए, क्या नहीं, उनका आचरण व व्यवहार कैसा हो को परिभाषित करने के लिए के लिए संकल्प पत्र जारी किया है। कर्मचारियों व अधिकारियों को अपने फर्ज के बारे में कोई संशय ना रहे। उन्हें हर परिस्थित... और पढ़ें »

  • पेयजल की समस्या नहीं रहने दी जाएगी : अभिमन्यु

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 01:03 AM (IST)

    संवाद सहयोगी, नारनौंद : हरियाणा के वित्त एवं राजस्व मंत्री कैप्टन अभिमन्यु ने कहा कि वर्तमान प्रदेश सरकार ने अपने शासनकाल के दौरान ऐसी विकासशील एवं जन कल्याणकारी योजनाएं क्रियान्वित की है जिनके कारण एक नए युग का सूत्रपात हुआ है। वे आज नारनौंद विधानसभा क्षेत्र के दौरे के पहले दिन गाव कापड़ो में एक ग्रामीण जनसभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने सबका साथ-सबका विकास नीति पर चलते ... और पढ़ें »

(News from Hisar, Haryana)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें