Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 19,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

हिसार

'किसानों को हक नहीं मिला तो होगा आंदोलन'

संवाद सूत्र, अग्रोहा : अखिल भारतीय किसान सभा के 78वें स्थापना दिवस पर शनिवार को अग्रोहा चौक पर एक किसान सभा का आयोजन किया गया। सभा में किसानों की समस्याओं पर विचार-विमर्श किया गया तथा बीटी काटन का बीज न मिलने के कारण किसान सभा ने रोष प्रकट करते हुए जोरदार प्रदर्शन किया और चेतावनी दी कि अगर बीज शीघ्र उपलब्ध नहीं करवाया गया तो किसान सभा 26 अप्रैल को जिला स्तर पर फिर से प्रदर्शन करेंगी। सभा के जिला... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 08:45 PM (IST)
        

स्वच्छता में महिलाओं की भूमिका अहम

संवाद सूत्र, अग्रोहा : खण्ड कार्यालय अग्रोहा में शुक्रवार को सम्पूर्ण स्वच्छता पर एक कार्यशाला का आयोजन किया गया। इसमें अग्रोहा ब्लॉक के अंतर्गत आने वाले गावों के सरपंच-पंच, आगनवाड़ी वर्कर, चौकीदार व सफाई कर्मचारियों ने भाग लिया। कार्यशाला का शुभारभ खण्ड विकास एवं पंचायत अधिकारी अनिल बिश्नोई ने किया। इस मौके पर बिश्नोई ने कहा कि सभी ग्राम पंचायतें गाव को स्वच्छ रखने के लिए पूरे प्रयास करें और गाव... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 08:45 PM (IST)
        

राजगुरु मार्केट में मा भगवती जागरण आज

जासं, हिसार : युवा सेवा समिति द्वारा शनिवार रात 9 बजे राजगुरु मार्केट स्थित झडा चौक में 13वा मा भगवती विशाल जागरण होगा। समिति के अश्रि्वनी धवन के अनुसार जागरण में रातभर यमुनानगर के विनोद राजन एंड पार्टी, फतेहाबाद के परविन्द्र पलक, लाची जागरण ग्रुप हिसार व भैया संदीप शर्मा महामाई का गुणगान करेगे। इस मौके पर ज्वाला मा की साक्षात ज्योति के दर्शन व दरबार में 108 ज्योत के साथ-साथ आकर्षक झांकियां भी प्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 08:45 PM (IST)
        

जगदीश कॉलोनी में मकान से कीमती आभूषण व नकदी चोरी

संवाद सहयोगी, हासी : स्थानीय जगदीश कॉलोनी में स्थित एक मकान से चोरों ने दिनदहाड़े डेढ़ लाख रुपये के आभूषण व दो लाख रुपये की नकदी से हाथ साफ किया और फरार हो गए। मकान मालिक बारू राम ने पुलिस को दी शिकायत में कहा कि वह अपने घर के साथ स्थित प्लाट में चिनाई का काम कर रहा था और उसकी लड़की घर से पानी लाने के लिए नहर पर गई थी। इस दौरान चोरों ने मौका पाकर उसके घर में प्रवेश किया और उसके घर के कमरे में घुसक... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

आज व कल बारिश की संभावना

जासं, हिसार : भारतीय मौसम विभाग के अनुसार मौसम परिवर्तनशील है। शुक्रवार व शनिवार को तेज हवा चलने के साथ बारिश हो सकती है। ऐसे में फसल कटाई करते वक्त मौसम का ध्यान रखें और जितना जल्दी हो सके गेहूं कटाई का कार्य पूरा कर लें। वहीं, दो दिन से बूंदाबांदी के कारण तापमान में गिरावट आई है। शुक्रवार को अधिकतम तापमान 33.4 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 20.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। आने वाले दिनो... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

उकलाना में गेहू खरीद न होने पर हाईवे पर बैठे किसान

संवाद सूत्र, उकलाना : बृहस्पतिवार को सुरेवाला स्थित नई अनाज मंडी में गेहू लेकर पहुचे किसानों का गुस्सा फूट पड़ा और आक्रोशित किसानों ने सिरसा-चंडीगढ़ हाइवे को अनाज मंडी के सामने रोड जाम कर दिया। करीब एक घटा रोड जाम रहने के बाद उकलाना के नायब तहसीलदार ओपी मेहता वहा पर पहुचे और किसानों को उनकी समस्या का समाधान करने का आश्वासन देकर रोड जाम खुलवाया। किसानों का कहना था कि वे कई दिनों से गेहू की फसल को बे... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

खेत में बिजली की तारों से चिंगारी गिरने से आग लगी

हिसार : बांडाहेड़ी में राम सिंह के खेत में बृहस्पतिवार को आग लग गई। ग्रामीणों ने आग लगने का कारण बिजली की लाइन से चिंगारी गिरना बताया है। ग्रामीण राम सिंह के बेटे कृष्ण ने बताया कि उनकी डेढ़ एकड़ में फसल जली है। वह बिजली निगम को कई बार तारों की समस्या से अवगत करवा चुके थे, लेकिन अधिकारियों ने ध्यान नहीं दिया और चिंगारी गिरने से आग लग गई।और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

गेहू की फसल काटने आए पाच नेपाली मजदूरों पर तेजधार हथियार से हमला, घायलों की हालत गंभीर, रोहतक रेफर

संवाद सहयोगी, हासी : उपमंडल के गाव सिसाय में गेहू की फसल की कटाई के लिए नेपाल से आए पाच मजदूरों को गाव के कुछ लोगों ने तेजधार हथियार से हमला कर घायल कर दिया। हमले में घायल मजदूरों बीगू राम, बद्रीराम, मोहन और धरकन मातो को उपचार के लिए सरकारी अस्पताल में लाया गया जहा घायलों में मोहन की हालत गंभीर होने पर उसे रोहतक पीजीआइ रेफर किया गया है। हमले में घायल इन नेपाली मजदूरों का एक साथी प्रेमचंद घटना के ब... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

सोरखी के तालाब में मिला युवक का शव

संवाद सहयोगी, हासी : उपमंडल के गाव सोरखी में तालाब से एक युवक का शव मिला है। मृतक 32 वर्षीय अशोक सोरखी गाव का ही रहकर खेतीबाड़ी का काम करता था। वह मंगलवार से लापता था। अशोक का शव मिलने के बाद इस मामले को हत्या से जोड़कर देखा जा रहा है। पुलिस भी इसी आधार पर जांच में जुटी है। मृतक अशोक की पत्‍‌नी दर्शना ने बृहस्पतिवार सुबह ही सदर थाना में पति के लापता होने की शिकायत दी थी। शिकायत में दर्शना ने कहा थ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

चबरवाल में आगनवाड़ी सेंटर में लगाई सेंध

संवाद सूत्र मंडी आदमपुर : गाव चबरवाल के आगनवाड़ी सेंटर से चोरों ने हाथ साफ करते हुए हजारों रुपये का सामान चुरा लिया। इससे पहले गाव चूली बागड़ियान के आगनवाड़ी केंद्र में चोरों ने हजारों रुपये का सामन चुराया था। आगनवाड़ी सेंटर में चोरी की यह दूसरी वारदात है। गाव की सरपंच धन्नो देवी ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि चोरों ने गाव के आगनवाड़ी में सेंधमारी करते हुए 50 किलो चावल, एक गैस सिलेंडर, दो कट्टे चीन... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

आजाद नगर में ऑटो से गिरे खंभे, पुलिस को शिकायत

ऑटो मालिक से खंभे टूटने पर नुकसान की भरपाई करने को कहा था जागरण संवाददाता, हिसार : आजाद नगर में कम्युनिटी सेंटर के पास ऑटो के भिड़ने के कारण बिजली के खंभे गिर गए। ऑटो के मालिक ने खंभे टूटने पर बिजली निगम को हर्जाना देने से मना कर दिया तो निगम ने उसके खिलाफ पुलिस में शिकायत दी है। इस मामले में आजाद नगर चौकी पुलिस ने जांच भी शुरू कर दी है। वहीं, खंभे टूटने के बाद बृहस्पतिवार को उसे ठीक किया गया और ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

कसाबां मोहल्ला में कन्या भ्रूण मिला , सनसनी

जागरण संवाददाता, हिसार : मुलतानी चौक स्थित कसाबां मोहल्ला की गली में पांच माह का कन्या भ्रूण मिलने से सनसनी फैल गई। हैरत की बात यह कि मामला सामने आने के बाद भी स्वास्थ्य अधिकारी आंखे मूंदे है। किसी ने भी मौके पर पहुंच मामले की जांच करना मुनासिब नहीं समझा। आखिरकार सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और भ्रूण कब्जे में लेकर अज्ञात के खिलाफ धारा 318 के तहत केस दर्ज कर लिया। मुलतानी चौकी प्रभारी रा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

न मजदूरी समय पर, न बच्चों को शिक्षा : भट्ठा मजदूर

जासं, हिसार : सीटू से संबंधित लाल झडा भट्ठा मजदूर यूनियन ने अपनी मागों को लेकर क्रातिमान पार्क से लेकर डीसी कार्यालय तक रोष प्रदर्शन किया। प्रदर्शन का नेतृत्व दिनेश राजली ने किया। सीटू जिला सचिव एवं जिला पार्षद का. सुरेश कुमार ने बताया कि प्रशासन भट्ठा मजदूरों की समस्याओं के समाधान के लिए कोई कदम नहीं उठा रहा है। इसके चलते मजदूर के लिए भट्ठों पर काम करना भी मुश्किल हो गया है। मजदूरों को न तो समय ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

इस गिरोह में महिलाएं करती हैं वारदात

जागरण संवाददाता, हिसार : अनोखे तरीकों से चोरी व लूटपाट करने वाले एक गिरोह का खुलासा हुआ है। सिलेंडर चोर गिरोह के एक सरगना सतीश के काबू आने के बाद पुलिस जांच में चौकाने वाले तथ्य सामने आए हैं। पुलिस ने बृहस्पतिवार को तीन महिलाएं काबू कर उनके कब्जे से 9 चोरी के सिलेंडर बरामद किए हैं। बवानीखेड़ा वासी मूर्ति, रानी व सरोज को अदालत में पेश किया गया जहां से उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है, जबकि ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

सात हजार की रिश्वत में पटवारी फंसा

जागरण संवाददाता, हिसार : जमीन के एक हिस्से का रिकार्ड दिखाने के बदले सात हजार रुपये की रिश्वत लेने के आरोप में एक पटवारी फंस गया। विजिलेंस पुलिस ने बृहस्पतिवार को धर्मखेड़ी गांव में तैनात पटवारी सिरसा के भृगु वासी दिलबर सिंह को काबू किया है। विजिलेंस के डीएसपी विजयपाल के नेतृत्व में मारे गए छापे के दौरान मौके पर ही पटवारी दिलबर को सात हजार रुपये की रिश्वत सहित काबू किया गया। पटवारी के खिलाफ रिश्वत ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

प्रधान के पांच, सचिव के तीन दावेदार

जागरण संवाददाता, हिसार : जिला बार एसोसिएशन चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने के दूसरे दिन चार प्रधान व एक सचिव पद के लिए प्रत्याशी मैदान में उतरा। अबकी प्रधान पद के लिए पांच प्रत्याशियों में जंग होनी है तो सचिव के लिए तीन दावेदार उम्मीद लगाए बैठे हैं। प्रधान पद के लिए पूर्व में एसोसिएशन के सचिव रह चुके एडवोकेट हर्षवर्धन शर्मा, सुंदर सिंह बैनीवाल, जगवंत सिंह बामल व सुरेंद्र सिंह नेहरा ने नामांकन दाखि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

दुष्यंत कल कार्यकर्ताओं से मिलेंगे

जासं, हिसार : इनेलो हिसार लोकसभा प्रत्याशी दुष्यंत सिंह चौटाला 19 अपै्रल को सुबह साढे़ 11 बजे अर्बन एस्टेट स्थित अपने आवास पर कार्यकर्ताओं से मिलेंगे। पार्टी के जिला प्रवक्ता मनदीप बिश्नोई ने बताया कि इस दौरान युवा इनेलो नेता कार्यकर्ताओं के साथ संगठन को लेकर विभिन्न मुद्दों पर विस्तार से विचार विमर्श करेंगे।और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

खर्च में अव्वल, क्वालिटी में फिसड्डी

भूपेश मथुरिया, हिसार प्रदेश के सबसे खर्चीले विभागों में अव्वल शिक्षा विभाग सरकारी स्कूलों में क्वालिटी एजुकेशन देने के मामले में फिसड्डी निकला। शिक्षा विभाग के सर्वे के मुताबिक क्वालिटी एजुकेशन देने में हरियाणा का अन्य राज्यों की तुलना में दसवां स्थान है, जबकि विद्यार्थियों में सुनने एवं सीखने के कौशल स्तर में हरियाणा का 15वें पायदान पर खड़ा है। यही वजह है कि शिक्षा में गुणवत्ता एवं गुणात्मक सुधा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

अंतिम दिन चार वकीलों ने जताई प्रधान पद की दावेदारी, चुनाव 24 को

संवाद सहयोगी, हासी : हासी बार एसोसिएशन के प्रधान व अन्य पदाधिकारियों के पदों के चुनाव के लिए नामाकन पत्र दाखिल करने के अंतिम दिन प्रधान पद के लिए चार उम्मीदवारों रितेश भारद्वाज एडवोकेट, संजीव यादव एडवोकेट, मानपाल जाखड़ एडवोकेट व रुपेंद्र राणा ने नामाकन पत्र दाखिल किए। चुनाव पर्यवेक्षक वीरेद्र यादव एडवोकेट ने बताया कि उपप्रधान पद के लिए केवल एक उम्मीदवार शेर सिंह यादव एडवोकेट ने नामाकन पत्र दाखिल क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 10:40 PM (IST)
        

हरियाणा से राजस्थान जा रही शराब से भरी गाड़ी पकड़ी

संवाद सूत्र, सिवानीमंडी : पहले राजस्थान से हरियाणा शराब आती थी लेकिन आजकल हरियाणा से राजस्थान शराब ले जाई जा रही है। बुधवार को पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए हरियाणा से राजस्थान जा रही शराब से लदी एक गाड़ी को सिवानी में देर रात धर दबोचा। लेकिन एक अन्य वाहन और पकड़ी गई गाड़ी में सवार तस्कर पुलिस को चकमा देकर भाग निकले। पुलिस ने बुलेरो गाड़ी से बीयर व अंग्रेजी शराब की 612 बोतलें बरामद की हैं। पुलिस ने शर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 10:07 PM (IST)
        
(News from Hisar, Haryana)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »