1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

हिसार

जाट सेना भर्ती पर रोक लगाने के उठी आवाज

जागरण संवाददाता, हिसार : जाट आरक्षण के लिए हो रही युवा जाट सेना की भर्ती पर रोक लगाने के लिए आवाज उठनी शुरू हो गई है। इसको लेकर अखिल भारतीय जांगिड़ ब्राह्माण सभा के प्रधान महेंद्र सिंह जांगड़ा, कुम्हार महासभा के महासचिव लखीराम गंगवा और एडवोकेट पवन कुमार टाक ने राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री, गृहमंत्री सहित सभी अधिकारियों को ज्ञापन भेजा है। साथ ही इसपर कार्रवाई नहीं होने पर अदालत में जाने की... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 09:23 PM (IST)
        

हड़ताल से हिसार में अस्त व्यस्त रही व्यवस्था

स्टेट पेज के लिए जागरण संवाददाता, हिसार राष्ट्रव्यापी हड़ताल के चलते हिसार जिले में व्यवस्था अस्त-व्यस्त रही। बिजली निगम के कई सब स्टेशनों से रात को कुछ घंटे के लिए आपूर्ति बाधित रही। वहीं विनोद नगर फीडर के एक बड़े हिस्से में 18 घंटे के बाद भी बिजली सप्लाई सुचारू नहीं हुई। वहीं मंगलवार रात से ही पानी की सप्लाई नहीं होने से आम आदमी को खासी परेशानी हुई। अभी तक सरकारी रिकार्ड के अनुसार करीब 80 प्रति... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 07:33 PM (IST)
        

हुडा वर्कर्स यूनियन ने दिया धरना

जागरण संवाददाता, हिसार हुडा वर्कर्स यूनियन की जिला व सर्कल कमेटी के सभी कर्मचारी बुधवार को राष्ट्रव्यापी हड़ताल में शामिल हुए। जिसमें मुख्य प्रशासक हुडा द्वारा 21 सूत्रीय माग न माने जाने का व बातचीत के लिए समय न देने के विरोध में जमकर नारेबाजी की। इस राष्ट्रव्यापी हड़ताल की अध्यक्षता जिला सचिव राजबीर सिंह अग्रोहा ने की और केंद्र सरकार द्वारा कर्मचारियों की विरोधी नीतियां अपनाए जाने पर कड़ा रोष प्रकट... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 07:27 PM (IST)
        

घायल युवक ने दम तोड़ा, मां-बेटे पर हत्या का केस दर्ज

संवाद सहयोगी, हिसार : सूर्य नगर में तेजधार हथियार से किए हमले में घायल 24 वर्षीय मनोज ने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। इस मामले में पुलिस ने मां-बेटे पर हत्या का केस दर्ज कर लिया है। पुलिस ने इस मामले में पहले उसके दोस्त की शिकायत पर महिला और उसके दोनों बेटे के खिलाफ थाना शहर ने धारा 323/324/341/34 के तहत मामला दर्ज किया था। अब युवक की मौत के बाद पुलिस ने मां-बेटे के खिलाफ हत्या की धारा जोड़ दी है। प... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 07:24 PM (IST)
        

विद्युत नगर के मेन गेट पर कर्मचारियों ने दिया धरना

जासं, हिसार : केंद्रीय श्रमिक संगठनों एवं सहयोगी कर्मचारी फैडरेशनों के आह्वान पर एचएसईबी वर्कर्ज यूनियन ने भी बढ़चढ़ कर भागीदारी की। यूनियन के विद्युत नगर यूनिट के बैनर तले विद्युत नगर के मेन गेट पर जोनल संगठनकत्र्ता बीरूराम कुण्डू की अध्यक्षता में धरना देकर प्रदर्शन किया। यूनियन ने सरकार से माग की है कि कर्मचारियों की लंबित पड़ी मागों का जल्द से जल्द समाधान किया जाए, अन्यथा यूनियन इसको लेकर निर्णा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 07:20 PM (IST)
        

बुडाना में 300 मरीजों की नेत्र जाच

संवाद सहयोगी, नारनौंद : विकलाग एसोशिएसन की तरफ से गाव बुडाना के पंचायत भवन में निशुल्क आखों का कैंप लगाया गया। जिसमें 300 लोगों ने अपनी आखों की जाच करवाई। जिसमें मुख्यअतिथि के रूप में समाज सेवी शमशेर लोहान ने शिरकत की। एसोसिएशन के प्रदेशाध्यक्ष रणबीर बुडाना ने बताया कि इस शिविर में नेत्र रोग के अनुभवी डाक्टर मंजुला, डा. मंजीत ने लोगों की आखों की जाच की। इस शिविर में गाव बुडाना, राखी, गामड़ा, भैणी... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 07:15 PM (IST)
        

दंत मुख स्वास्थ्य पखवाड़ा आयोजित

संवाद सहयोगी, नारनौंद : स्वास्थ्य विभाग की तरफ से एक से 15 सितंबर तक दंत मुख स्वास्थ्य पखवाड़े का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें हर रोज सैकड़ों लोगों को जागरूक कर उनके दातों की जाच की जा रही है। कस्बे के सरकारी अस्पताल के दंत चिकित्सा अधिकारी डा. दिनेश गुप्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि इस पखवाड़े के तहत कस्बे के सरकारी स्कूल व रविदास मंदिर में गर्भवती महिलाओं व ग्रामीणों को दातों की देखरेख व मुख र... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 07:13 PM (IST)
        

बिना कनेक्शन जनस्वास्थ्य विभाग ने थमाये हजारों रुपये के बिल

संवाद सहयोगी, नारनौंद : जनस्वास्थ्य विभाग की तरफ से कस्बे के वार्ड 6 के सैकड़ों लोगों को बिना कनेक्शन ही पानी के बिल थमा दिए गए। ग्रामीण इन बिलों को लेकर विभाग के कार्यालयों के चक्कर काट रहे है। लेकिन अधिकारियों की तरफ से इनकी समस्या का कोई समाधान नहीं किया जा रहा। कस्बे के वार्ड 6 निवासी अभेराम, बंगालीराम, दलेराम मोलड़, रिसाला, प्रेम, राधेश्याम, रतिराम, ओमप्रकाश, भजनलाल, सज्जान सिंह ने बताया कि उ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 07:10 PM (IST)
        

कर्मचारी की हड़ताल रही पूर्ण रूप से कामयाब : शर्मा

संवाद सहयोगी, नारनौंद : राष्ट्रव्यापी हड़ताल में कई विभागों के कर्मचारियों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। बिजली निगम, रोडवेज विभाग, स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों ने पूर्ण रूप से काम बंद रखा और सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और कस्बे में प्रदर्शन भी किया। सर्व कर्मचारी महासंघ के ब्लॉक प्रधान रोहताश शर्मा ने संबोधित करते हुए कहा कि केन्द्र व प्रदेश की भाजपा सरकार ने पिछले एक साल के दौरान मजदूर, कर्मचारी... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 07:04 PM (IST)
        

सामान्य अस्पताल में दंत पखवाड़ा शुरू

जासं, हिसार : सामान्य अस्पताल में दंत पखवाड़े का शुभारभ किया गया। एक से 15 सितंबर तक चलने वाले दंत पखवाड़े का शुभारभ दंत चिकित्सक डा. रेनू बिश्नोई द्वारा किया गया। इस अवसर पर दंत चिकित्सक डा. मनोज कुमार कुकरेजा व डा. विक्रम पंघाल ने कैंप में आए लोगों के दातों की जाच की। इस अवसर पर उन्होंने लोगों को दातों से होने वाली बीमारियों व उनसे बचाव के बारे में विस्तार से बताया। दंत चिकित्सकों ने लोगों से आह्व... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 07:03 PM (IST)
        

शकरपुरा गली में सोये अधेड़ की तेजधार हथियार से हत्या

संवाद सहयोगी, उकलाना: गाव शकरपुरा में अपने मकान के सामने गली में चारपाई पर सो रहे 55 वर्षीय मनोहर नामक व्यक्ति की तेजधार हथियार से हत्या कर दी गई। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचकर पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए हिसार भेज दिया। हत्या किसने और क्यों की, इसका फिलहाल पता नहीं चल सका है। उकलाना थाना प्रभारी मंदीप सागवान ने बताया कि गाव शकरपुरा निवासी मनोहर मंगलवार रात्रि को अपने मकान के सामने गली म... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 06:54 PM (IST)
        

उकलाना से बेटे सहित महिला लापता

संवाद सहयोगी, उकलाना: उकलाना से रहस्यमय परिस्थिति में एक महिला अपने बेटे सहित लापता हो गई। पुलिस ने लापता महिला के पिता की शिकायत पर केस दर्ज किया है। उकलाना थाना प्रभारी मंदीप सागवान ने बताया कि पुलिस को दी शिकायत में उकलाना मंडी निवासी सुभाष चंद्र ने कहा कि उसकी 30 वर्षीय पुत्री डिम्पल अपने 8 वर्षीय पुत्र आयुष के साथ 30 अगस्त को घर से गई थी लेकिन उसके बाद उसका कोई अता पता नहीं लगा। एसएचओ मंदीप... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 06:51 PM (IST)
        

हकृवि के विशेषज्ञ देंगे युवाओं को प्रशिक्षण

जागरण संवाददाता, हिसार : चौधरी चरण सिंह हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय प्रदेश के किसानों तथा ग्रामीण महिलाओं को कृषि तथा गृहविज्ञान संबंधी नवीन जानकारी प्रदान करने के लिए इस माह विभिन्न जिलों में प्रशिक्षण आयोजित करेगा। प्रशिक्षण का यह क्रम 7 सितंबर से शुरू होकर पूरा माह चलेगा। विश्वविद्यालय के विस्तार शिक्षा निदेशक डॉ. आरएस अंतिल के अनुसार यह प्रशिक्षण विश्वविद्यालय के कृषि विज्ञान केन्द्रों के म... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 06:51 PM (IST)
        

बहादुरी के लिए अलका को किया सम्मानित

जागरण संवाददाता, हिसार : सेक्टर 15 लिवासी अलका रानी हिम्मत नहीं दिखाती तो चेन स्नेचर सलाखों के पीछे नहीं होते। बुधवार को हिसार मंडल के पुलिस महानिरीक्षक अनिल कुमार राव ने अलका को बहादुरी का परिचय देने पर प्रथम श्रेणी का प्रशंसा पत्र व नकद राशि देकर सम्मानित किया है। राव ने बताया कि 29 अगस्त को अलका सेक्टर 15 के एकता पार्क में घूमने गई थी। जब वहां से घर लौट रही थी, तब तीन युवक उसकी चेन लूट कर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 06:51 PM (IST)
        

फतेहचन्द कालेज की शूटर्स ने शूटिंग में बनाए नए कीर्तिमान

जासं, हिसार : 13वीं एशियन शूटिंग चैम्पियनशिप में सीनियर अंडर ऑफिसर का चयन 50 मीटर राइफल प्रो जूनियर वूमन मुकाबले के लिए हुआ। यह प्रतियोगिता नवम्बर में कुवैत में होगी। सोनिका ने गत डेढ़ वषरें में निरंतर विभिन्न शूटिंग प्रतियोगिताओं में 6 गोल्ड मैडल तथा एक सिल्वर मैडल प्राप्त किए है। महाविद्यालय की अन्य अंडर ऑफिसर सोनिया ने ऑल इंडिया शूटिंग चैम्पियनशिप आसनसोल पश्चिम बंगाल में प्रो में एक गोल्ड मैड... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 06:51 PM (IST)
        

कलाकारों ने बेटी बचाने का संदेश दिया

संवाद सूत्र, सिवानीमंडी : सूचना, जनसंपर्क एवं सास्कृतिक विभाग की भजन मंडली व भजन पार्टिया उपमंडल के गावों में जा कर आमजन को बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ, स्वच्छता का संदेश दे रही है। जिला सूचना एवं जनसंपर्क अधिकारी पारुल लता ने बताया कि विभाग के निर्देशानुसार जिला के विभिन्न गावों में भजन पार्टियों द्वारा विशेष प्रचार अभियान चलाया जा रहा है। टीम ने मंगलवार को कालोद, गुढ़ा, महिला व अन्य गावों में प्रदेश... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 06:51 PM (IST)
        

डॉ. कलाम को समर्पित प्रदर्शनी देख प्रोत्साहित हुए विद्यार्थी

संवाद सहयोगी, हिसार : हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय के हरसैक में डॉ. अब्दुल कलाम को समर्पित पांच दिवसीय विज्ञान प्रदर्शनी के दूसरे दिन दस स्कूलों के करीब 270 बच्चों ने प्रदर्शनी का अवलोकन किया। इस दौरान प्रदर्शनी में आने वाले बच्चे प्रदर्शनी में डा. कलाम और स्पेस के बारे में मिलने वाली जानकारी ले काफी उत्साहित नजर आए। सचिव सुनील बास ने बताया कि प्रदर्शनी में बच्चों ने डॉ. कलाम के बारे में जो भी जानक... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 06:51 PM (IST)
        

सरस्वती स्कूल के रितिक ने जीता रजत

संवाद सहयोगी, उकलाना: स्थानीय सरस्वती हाई स्कूल में 7वीं कक्षा के छात्र रितिक ने अपनी प्रतिभा का बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए शिमला में आयोजित नेशनल ताइक्वांडो चैंपियनशिप में सिल्वर पदक जीतकर पूरे उकलाना का नाम रोशन किया है। सरस्वती हाई स्कूल में आज एक सादे समारोह में स्कूल की ओर से पदक विजेता रितिक को सम्मानित किया गया। मुख्याध्यापक कृष्ण चंद्र शर्मा ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र में प्रतिभाओं की कोई कम... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 06:51 PM (IST)
        

तहसील परिसर में जमकर गरजे कर्मचारी

संवाद सूत्र, सिवानीमंडी : देशव्यापी हड़ताल का सिवानी में व्यापक असर देखने को मिला। तहसील कार्यालय के अलावा बिजली निगम व सरकारी स्कूलों में हड़ताल शत प्रतिशत सफल रही। हड़ताल के कारण पूरी तरह काम काज प्रभावित हुआ और आम लोगों को इस कारण भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। हड़ताल के चलते सभी महकमों के कर्मचारी तहसील परिसर में दोपहर तक गरजते रहे। कर्मचारियों को कर्मचारी ईश्वर सिंह, राजबीर सिंह,नरेन्द्र दहिया, ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 06:51 PM (IST)
        

कलाकारों ने बेटी बचाने का संदेश दिया

संवाद सूत्र, सिवानीमंडी : सूचना, जनसंपर्क एवं सास्कृतिक विभाग की भजन मंडली व भजन पार्टिया उपमंडल के गावों में जा कर आमजन को बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ, स्वच्छता का संदेश दे रही है। जिला सूचना एवं जनसंपर्क अधिकारी पारुल लता ने बताया कि विभाग के निर्देशानुसार जिला के विभिन्न गावों में भजन पार्टियों द्वारा विशेष प्रचार अभियान चलाया जा रहा है। टीम ने मंगलवार को कालोद, गुढ़ा, महिला व अन्य गावों में प्रदेश... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 06:46 PM (IST)
        
(News from Hisar, Haryana)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें