हिसार

  • शिविर में 50 मरीजों की जांच

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 08:08 PM (IST)

    जासं, हिसार : आरोग्य अस्पताल में निश्शुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन किया गया। इस मौके पर ज्वाइंट रिप्लेसमेंट स्पेशलिस्ट डॉ. अमित भुटानी ने 50 मरीजों के स्वास्थ्य की जांच। इस दौरान ज्यादातर मरीजों ने घुटने व लिगामेंट में दिक्कत बताई, जिनका मौके पर इलाज करते हुए स्वास्थ्य सलाह दी गई। और पढ़ें »

  • वार्षिकोत्सव में बच्चों ने प्रस्तुति से मोहा मन

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 07:32 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, अग्रोहा : महाराजा अग्रसेन मेडिकल कालेज के ओपी जिंदल सभागार में रविवार को आर्यन पब्लिक स्कूल अग्रोहा के वार्षिक उत्सव आयोजित किया गया। बतौर मुख्यातिथि पहुंचे लुवास के उपकुलपति मेजर जनरल श्रीकात ने मा सरस्वती की प्रतिमा के आगे दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का आगाज किया। इसके बाद बच्चों ने 'ये तो सच है कि भगवान है' और 'छोटा बच्चा जान के' गीतों की प्रस्तुति ने सबका मन मोह लिया। वहीं हरियाण... और पढ़ें »

  • ब्लाक स्तरीय नामचर्चा में गाया गुरुयश

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 07:26 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, उकलाना: डेरा सच्चा सौदा की साध संगत द्वारा डेरा सच्चा सौदा की कैंटीन में मासिक नामचर्चा का आयोजन किया गया। इसमें उकलाना ब्लॉक की साध संगत ने बढ़चढ़ कर भाग लिया। नामचर्चा का शुभारभ विनती के शब्द गाकर किया। इसके बाद साध संगत ने परम पिता परमात्मा की महिमा का गुणगान किया। पूर्व ब्लाक भंगीदास मा. धर्मबीर इन्सा ने साध संगत को सुमिरन के लाभ से अवगत करवाया। उन्होंने कहा कि प्रभु के सुमिरन कर... और पढ़ें »

  • अहं मनुष्य को दुखी एवं अशात रखता है : वंदना बहन

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 07:11 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, हिसार : प्रजापिता ब्रह्मकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय केंद्र द्वारा सेक्टर-13 में आध्यात्मिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में ब्रह्मकुमारी वंदना बहन ने कहा कि मनुष्य का अहं उसे अशांत और दुखी रखता है। अत: जीवन में सुख शाति चाहिए तो अहं का त्याग करना होगा। उन्होंने कहा कि गीता में कहा गया है कि आत्मा अपना मित्र भी है और शत्रु भी। खुश रहना है तो मन को श्रेष्ठ व सुखद चिंतन दे इस... और पढ़ें »

  • महावीर स्टेडियम में कुश्ती प्रतियोगिता दस को

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 01:01 AM (IST)

    हिसार : जिला कुश्ती एसोसिएशन के तत्वावधान में दस फरवरी को महाबीर स्टेडियम में जिला हिसार जूनियर महिला एवं पुरुष कुश्ती प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा। इसके लिए पहलवानों का वजन आठ बजे लिया जाएगा। कुश्ती एसोसिएशन के जिला सचिव सुभाष चंद्र ने जानकारी दी। और पढ़ें »

  • केन्द्र सरकार पुराने पेस्टीसाइड व्यापारियों को राहत दे : गर्ग

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 01:01 AM (IST)

    जासं, हिसार : अखिल भारतीय व्यापार मंडल के राष्ट्रीय महासचिव व हरियाणा प्रदेश व्यापार मंडल के प्रांतीय अध्यक्ष बजरंग दास गर्ग ने कहा कि केन्द्र सरकार ने 5 नवंबर 2015 को अधिसूचना जारी कर नया कानून बनाया है जिसके तहत पेस्टीसाइड एवं फर्टिलाइजर व्यापारियों को बीएससी पास होना जरूरी है। अगर कोई डीलर बीएससी पास नहीं है तो वह दो साल के अन्दर पढ़ाई करके डिग्री ले सकता है। इस कानून के विरोध में पेस्टीसाइड व... और पढ़ें »

  • विवाहिता की मौत, ससुराल पक्ष पर मामला दर्ज

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 01:01 AM (IST)

    संवाद सहयोगी, हिसार : संदिग्ध परिस्थितियों में जहरीले पदार्थ का सेवन करने से निजी अस्पताल में उपचाराधीन जींद स्थित आश्रम बस्ती निवासी गीता ने दम तोड़ दिया। पुलिस ने शनिवार को मृतका के शव का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिया है। वहीं पुलिस ने परिजनों के बयान पर ससुराल पक्ष पर दहेज हत्या का मामला दर्ज कर लिया है। घटना शुक्रवार की है। मृतका के पिता जींद स्थित कुम्माहरण मोहल्ला निवासी मुंशीराम ... और पढ़ें »

  • राष्ट्र प्रेम व योग के महत्व पर प्रकाश डाला

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 01:01 AM (IST)

    संवाद सहयोगी, हिसार : गुरु रविदास छात्रावास में पतंजलि योग समिति एवं संत शिरोमणि श्री गुरु रविदास महासभा के संयुक्त तत्वावधान में जारी योग शिविर में शनिवार को पतंजलि योग समिति के प्रदेश प्रभारी ईश कुमार ने साधकों को राष्ट्र प्रेम एवं योग के महत्व पर विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने कहा कि योग शिक्षा को विश्व एवं भारतवर्ष में योगऋषि स्वामी रामदेव के प्रयासों से एक विशेष पहचान मिली है व देश की प्राची... और पढ़ें »

  • हरियाणा स्कूल ऑफ बिजनेस में 'हरियाणा' विकास पर मंथन

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 01:01 AM (IST)

    - 10 फरवरी से तीन अहम विषयों पर होगा विशेष सेमिनार - बेस्ट रिसर्च पेपर को मिलेगा अवार्ड जागरण संवाददाता, हिसार : हरियाणा स्कूल ऑफ बिजनेस के प्रोफेसर हरियाणा विकास पर मंथन करेंगे। ऑनलाइन रिटेलिंग, हरियाणा की इकोनॉमिक्स व ट्रांसफॉर्मिग हरियाणा विषयों पर तीन सत्रों का आयोजन किया जाएगा। इस दौरान एलुमनी व प्रदेश में अलग-अलग औद्योगिक इकाइयों, रिटेल कंपनियों से जुडे़ लोग भाग लेंगे। हरियाणा स्कूल ऑ... और पढ़ें »

  • गाव दौलतपुर में स्वच्छता को लेकर आई जागरूकता

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 01:01 AM (IST)

    फोटो संख्या : 252 संवाद सहयोगी, हिसार : राष्ट्रीय स्वच्छता अभियान के तहत खंड उकलाना के गाव दौलतपुर में लोगों में स्वच्छता को लेकर जागरूकता बढ़ रही है। लोग भी सरकार की योजना का लाभ उठा रहे है। अभियान के प्रेरक शेर सिंह ने बताया कि ग्रामीणों में स्वच्छता को लेकर बढ़ती जागरूकता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि लोग अपने घरों में पर्यावरण अनुकूल शौचालय बनवा रहे है। ग्रामीण सरकार की योजना के तह... और पढ़ें »

  • थुराना गैंग के मुख्य सरगना ने मांगी गो सेवक से फिरौती

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 01:01 AM (IST)

    -अजीत नहीं, बिट्टू पहलवान है थुराना गिरोह का मुख्य सरगना - गो सेवक का सुरक्षाकर्मी भी फंसा, केस दर्ज जागरण संवाददाता, हिसार : गो सेवक हिमांशु ने अपने निजी सुरक्षाकर्मी सहित थुराना गैंग के मुख्य सरगना बिट्टू पहलवान के खिलाफ फिरौती मांगने व धमकी देने का केस दर्ज करवाया है। पुलिस को मामले की भनक लगते ही आरोपियों की धरपकड़ के प्रयास तेज कर दिए हैं। लोहारी राघो हाल आबाद सेक्टर 14 वासी हिमांशु काफी... और पढ़ें »

  • असम से नौकरी की तलाश में आई बहनों को बेचा

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 01:01 AM (IST)

    - शरण देने और नौकरी दिलाने के नाम पर बनाया बंधक - फिर बहनों को अलग-अलग लोगों को बेच दिया - चौधरीवास के बुजुर्ग समेत तीन लोग फंसे जागरण संवाददाता, हिसार : असम में गुवाहटी के गांव कामरूप वासी दो सगी बहनें। एक की उम्र 16 और दूसरी 19 वर्षीय। घर में तंगहाली के चलते नौकरी की तलाश में हिसार पहुंच गई। किसी ने बताया कि यहां की जिंदल फैक्ट्री में उन्हें काम मिल जाएगा। पर, उन बहनों को यह नहीं पता था कि ... और पढ़ें »

  • खरड़ अलीपुर में सत्संग कार्यक्रम शुरू

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 01:00 AM (IST)

    संवाद सहयोगी, हिसार : स्वामी दीप्तानंद अवद्यूत आश्रम खरड़ अलीपुर में श्री श्री 1008 हरिहरानंद महाराज की बरसी के उपलक्ष्य में शनिवार से घीसासंद महाराज की अमृतमयी वाणी के ग्रंथ साहेब के 31 अखंड पाठ व सत्संग का शुभारभ हुआ। 9 फरवरी तक चलने वाले इस कार्यक्रम में देशभर से संत, महत, धर्माचार्य, संगीत सम्राट ज्ञान की अमृत वर्षा करेंगे। कार्यक्रम का शुभारभ स्वामी कृष्णानंद के सानिध्य में शनिवार सुबह सवा दस ... और पढ़ें »

  • गाड़ी हटाने को लेकर दो पक्षों में झड़प, एक घायल

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 01:00 AM (IST)

    संवाद सहयोगी, हिसार : गाड़ी हटाने को लेकर हुए विवाद में शनिवार को जुगलान गांव में दो पक्षों में झड़प हो गई। इसमें रोशनी व सतीश घायल हो गए। दोनों को उपचार के लिए नागरिक अस्पताल में दाखिल करवाया गया है। परिजनों ने घटना की जानकारी पुलिस को दे दी है। घायल सतीश ने बताया कि वह जुगलान गांव की ढाणी में रहता है। 12 फरवरी को गांव में उसके परिचित उमेद सिंह के घर में शादी है। इसकी तैयारी के लिए शनिवार सुबह कर... और पढ़ें »

  • स्प्रे के प्रभाव से चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी बेसुध

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 01:00 AM (IST)

    हिसार : सेक्टर - 2 स्थित बीज फार्म में स्प्रे का छिड़काव करते समय ढंढूर निवासी महेन्द्र बेसुध होकर गिर गया। उसे उपचार के लिए नागरिक अस्पताल में दाखिल करवाया गया है। जानकारी के मुताबिक महेन्द्र बीज फार्म में चतुर्थ श्रेणी का कर्मचारी है। शनिवार दोपहर करीब एक बजे वह खेतों में घास नष्ट करने के लिए स्प्रे का छिड़काव कर रहा था। इस दौरान वह स्प्रे के प्रभाव में आ गया और बेसुध होकर गिर गया। यह देख अन्य कर... और पढ़ें »

  • हड़ताल के लिए पेस्टीसाइड विक्रेताओं ने की बैठक

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 01:00 AM (IST)

    संवाद सहयोगी, उकलाना: क्षेत्र के पेस्टीसाइड एवं सीड विक्रेताओं की बैठक प्रधान महेश बंसल की अध्यक्षता में हुई। बैठक में प्रधान महेश बंसल ने बताया कि सरकार द्वारा पेस्टीसाइड के लाइसेंस के लिए बीएससी की डिग्री अनिवार्य की गई है जिससे पेस्टीसाइड विक्रेताओं में रोष बना हुआ है। इस शर्त को हटवाने की माग को लेकर पूरे प्रदेश में 9 फरवरी को हड़ताल की जाएगी। उन्होंने बताया कि इस दिन उकलाना में सभी पेस्टीसाइड... और पढ़ें »

  • यूटीडी ने जीती इटर कॉलेज चैम्पियनशिप

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 01:00 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, हिसार गुरु जंभेश्वर विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय की पाचवीं इटर कॉलेज खेलकूद प्रतियोगिता शनिवार को संपन्न हुई। प्रतियोगिता में महिला वर्ग में यूटीडी की नीरू और पुरुष वर्ग में तरुण कुमार श्रेष्ठ खिलाड़ी चुने गए। समापन समारोह के मुख्यातिथि कुलपति प्रो. टकेश्वर कुमार रहे। कुलसचिव प्रो. एमएस तुरान व छात्र कल्याण अधिष्ठाता प्रो. कुलदीप बंसल उपस्थित रहे। समापन समारोह की अध्य... और पढ़ें »

  • आरोपी को भेजा जेल

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 01:00 AM (IST)

    जासं, हिसार : पांच रुपये के सिक्कों के मामले में रिमांड पर चल रहे मुख्य आरोपी सचिन उर्फ सोनू को पुलिस ने अदालत में पेश करके जेल भेज दिया है। वहीं इस मामले में पुलिस को टकसाल की रिपोर्ट का इंतजार है। इसके अलावा पुलिस अभी तक मुख्य आरोपी तक नहीं पहुंच पाई है। बता दें कि सचिन से पौने सात लाख रुपये के पांच-पांच के सिक्के बरामद हुए थे। वह असली है या नकली, इसका बैंक अधिकारी भी नहीं बता पाए थे। इसलिए सिक... और पढ़ें »

  • छह घंटे में चमका दी ऑटो मार्केट

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 01:00 AM (IST)

    संवाद सहयोगी, हिसार : ऑटो मार्केट में शनिवार को नगर निगम, नगर सुधार मंडल, डीएससी क्लब और महिला स्वच्छता मंडल की टीम ने मिलकर स्वच्छता अभियान चलाया। करीब छह घंटे तक चले इस अभियान के दौरान पूरी ऑटो मार्केट में सफाई की गई। मार्केट में जगह-जगह लगे कूड़े का ढेर को उठा दिया गया। बता दें कि शहर में ऑटो मार्केट का निर्माण वर्ष 1975 में किया गया था। गौरतलब है कि शनिवार सुबह 8 बजे ऑटो मार्केट में स्वच्छता अ... और पढ़ें »

  • पोस्टमार्टम को लेकर नागरिक अस्पताल में हंगामा

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 01:00 AM (IST)

    संवाद सहयोगी, हिसार : नागरिक अस्पताल में शनिवार सुबह उस समय हंगामा मच गया। जब पोस्टमार्टम को लेकर मृतक के परिजन व डाक्टर भिड़ गए। परिजनों का कहना था कि मृतक की मौत दिल का दौरा पड़ने से हुई है। इसलिए वे पोस्टमार्टम नहीं करवाना चाहते। वहीं दूसरी तरफ ड्यूटी पर तैनात चिकित्सक ने पोस्टमार्टम करवाने की बात कही। इसके कारण करीब आधे घंटे तक दोनों के बीच जमकर बहस हुई। सूचना मिलने के बाद एक अन्य चिकित्सक वहां ... और पढ़ें »

(News from Hisar, Haryana)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें