Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 01,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

हिसार

मैनहोल में गिरने से चार वर्षीय मासूम की मौत

- नवदीप कॉलोनी में चल रहा था सीवर सफाई का काम - अपने नाना के घर आया हुआ था बच्चा फोटो नंबर : 226 से 231 संवाद सहयोगी, हिसार: जनस्वास्थ्य विभाग की कोताही ने एक और मासूम की जान ले ली। घटना आजाद नगर स्थित नवदीप कॉलोनी की है, जहां चार वर्षीय अंकुश की खुले मैनहोल में गिरने से मौत हो गई। फाजिल्का में रहने वाला अंकुश भईया दूज पर अपने नाना के घर आया था। शुक्रवार सुबह मासूम घर से निकला था और उसका श... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Nov 2014 01:01 AM (IST)
        

अग्रोहा में पिस्तौल के बल पर कपड़ा व्यापारी को लूटा

- व्यापारी की कार, कपड़े और नकदी ले गए लुटेरे एसपी से मिले व्यापारी, दो दिन के भीतर गिरफ्तारी नहीं होने पर आंदोलन की चेतावनी संवाद सूत्र, अग्रोहा (हिसार) : अग्रोहा में लुटेरों का आतंक बरकरार है। पेट्रोल पंप पर लूट की घटनाओं को अंजाम देने के बाद लुटेरों ने फतेहाबाद के कपड़ा व्यापारियों प्रवीण बंसल को निशाना बनाया है। बदमाशों ने बंसल को पिस्तौल दिखाकर लग्जरी गाड़ी के अलावा उसमें रखे लाखों रुपये का... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Nov 2014 01:00 AM (IST)
        

छात्रा के साथ छेड़छाड़, विरोध करने पर दी धमकी

- मोरी गेट निवासी युवती को भी मिली फोन पर धमकी, केस दर्ज जागरण संवाददाता, हिसार : महिलाओं के साथ छेड़छाड़ की घटनाएं कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। शुक्रवार को ऐसे ही दो मामले सामने आए। हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय स्थित होम साइंस कॉलेज की छात्रा ने मुंढाल वासी मनजीत पर छेड़खानी का आरोप लगाया है। छात्रा ने आरोपी युवक के खिलाफ एचएयू पुलिस चौकी में शिकायत देकर मामला दर्ज करवाया है। वहीं, दूसरे मामले मे... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Nov 2014 01:00 AM (IST)
        

कैंटर-कार की भीषण टक्कर में पांच की मौत

-सांड को बचाने में सिरसा रोड स्थित कल्पना चावला इंस्टीटयूट के निकट हुआ दर्दनाक हादसा -मरने वालों में दो महिलाएु, दो बच्चे और एक पुरुष शामिल, दो गंभीर घायल - एक ही परिवार के सदस्य थे पांचों मृतक जागरण संवाददाता, हिसार : कैंटर और कार के आमने-सामने हुई टक्कर में एक ही परिवार के पांच सदस्यों की मौत हो गई। कार में सवार अन्य दो सदस्यों का इलाज निजी अस्पताल में चल रहा है, जहां उनकी हालत गंभीर बनी हुई ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Oct 2014 01:00 AM (IST)
        

जींस-टॉप पर प्रतिबंध की पैरवी की

हिसार : हिंदू महासभा द्वारा लड़कियों के जींस टॉप और भड़कीले कपड़े पहनने पर प्रतिबंध लगाने के फैसले का समाज सेविका राज हसीना चौधरी ने भी समर्थन किया है। उन्होंने कहा कि हसीना ने कहा कि महिलाओं और युवतियों को हिंदू संस्कृति के मुताबिक ही अपना पहनावा रखना चाहिए। उन्होंने बढ़ती दुष्कर्म की घटनाओं पर चिंता जताते हुए कहा कि यह हमारे लिए शर्मनाक बात है। इस पर अंकुश लगाने के लिए हमें भी कुछ जिम्मेवारी निभा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Oct 2014 07:29 PM (IST)
        

हरियाणा बना जूनियर एथलेटिक चैंपियनशिप का उपविजेता

प्रतियोगिता में 31 स्वर्ण, 24 रजत, 24 कांस्य पदक मिले संवाद सहयोगी, हिसार : हरियाणा ने उत्तर क्षेत्र जूनियर एथलेटिक चैंपियनशिप में उपविजेता बनने का गौरव प्राप्त किया है। यह प्रतियोगिता लखनऊ में संपन्न हुई थी। दो दिवसीय इस प्रतियोगिता में हरियाणा के खिलाड़ियों ने 31 स्वर्ण, 24 रजत और 24 कास्य पदक जीते हैं। इस प्रतियोगिता में लड़कों के 20 वर्ष आयु वर्ग में सिरसा के जसपाल सिंह, अंडर-18 में सोनीपत के न... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 01:00 AM (IST)
        

निजी टेलीकॉम कंपनी के कर्मचारी से लूट

- हरिनगर क्षेत्र में हुई वारदात, दीपावली मनाने घर आया था युवक जागरण संवाददाता, हिसार : बाइक सवार बदमाशों की तिकड़ी ने एक और लूट की वारदात को अंजाम दिया है। इस बार बदमाशों ने दीपावली मनाने घर आ रहे टेलीकॉम कंपनी के कर्मचारी को चाकू दिखाकर नकदी व मोबाइल लूट लिया। घटना हरिनगर क्षेत्र की है। इस संबंध में पीड़ित ने पुलिस को शिकायत दी है। हरिनगर निवासी पुलकित मेहता ने बताया वह दिल्ली की निजी टेलीकॉम ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 01:00 AM (IST)
        

बर्फ फैक्ट्री में गैस रिसने से अफरा-तफरी

- दीपावली पर्व पर दमकल विभाग की मुस्तैदी से टला बड़ा हादसा - विभिन्न क्षेत्रों में आगजनी और गैस रिसाव की आधा दर्जन घटनाएं जागरण संवाददाता, हिसार : मिलगेट स्थित बर्फ फैक्ट्री से गैस रिसाव समेत आगजनी और गैस रिसाव की आधा दर्जन घटनाओं ने सैकड़ों शहरवासियों को घंटों परेशान रखा। गैस रिसाव के कारण लोगों को जहां जान-बचाने के लिए घरों से दूर भागना पड़ा, वहीं आग से लाखों रुपए की संपत्ति जल गई, हालांकि दमकल... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 01:00 AM (IST)
        

पार्षद पहन सकते हैं भगवा चोला

- केंद्र और राज्य में भाजपा की सरकार, निगम पार्षद हो सकते हैं पार्टी में शामिल जागरण संवाददाता, हिसार : विधानसभा चुनाव में पूर्ण बहुमत के साथ हरियाणा में एंट्री के बाद भाजपा ने निगम में अपनी जगह बनाने के प्रयास तेज कर दिए हैं। इस कड़ी में दल-बदल और तख्ता पलट के लिए पार्षदों को रिझाना शुरू कर दिया है। भाजपाइयों ने दीपावली के बहाने कई पार्षदों के साथ मीटिंग तक कर ली है। किसी को विशेष निमंत्रण भेजा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 11:29 PM (IST)
        

स्वच्छता अभियान : शहर में त्योहार के साथ फैली गंदगी

- लोगों ने घर चमकाए, शहर किया गंदा फोटो नंबर - 225 से 229ए जागरण संवाददाता, हिसार : दीपावली को रोशनी का त्योहार है। शहर के लोगों ने दीपावली पर घर को तो चमकाया, लेकिन पटाखे बजाने का आनंद लेने के साथ वह शहर को स्वच्छ रखना भूल गए। जगह-जगह गंदगी के साथ पटाखों के स्टाल की गंदगी भारी मात्रा में जमी रही। दीपावली के बाद उसे साफ करने वाला कोई नहीं था। स्टॉल लगाने वाले भी पटाखे बेच कर वहां से निकल गए। ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 10:37 PM (IST)
        

निजी संस्थाओं से सहयोग की अपील

हिसार : पतंजलि योग समिति और भारत स्वाभिमान न्यास की ओर से सफाई अभियान में परेशानियां आई। दीपावली के अवसर पर घी एवं तेल के दीपक जलाने की अपेक्षा बम, पटाखे बड़ी संख्या में छोड़े गए। इससे शहर के वातावरण में न केवल प्रदूषण में वृद्धि हुई है बल्कि मोहल्लों और कालोनियों में छुटे हुए पटाखों के ढेर लग गये हैं। समिति के महामंत्री महेंद्र सिंह मलिक ने अपील की शहर में सफाई के लिए सभी स्वयंसेवी संस्थाएं पतंजलि ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 10:28 PM (IST)
        

स्वच्छ भारत अभियान का पंजाबी युवा शक्ति ने किया शुभारभ

- शहर से उठाया पटाखों का कचरा संवाद सहयोगी, हासी : पंजाबी युवा शक्ति संगठन ने शहीद भगत सिंह पार्क में प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी द्वारा शुरू किये गए स्वच्छ भारत अभियान के तहत दीपावली के बाद शहर में फैले पटाखों के कचरे उठाकर सफाई अभियान शुरू किया। इस दौरान संगठन के प्रधान तनुज खुराना ने शहर के लोगों से शहर को साफ-सुथरा बनाने में सहयोग देने का आह्वान करते हुए कहा कि इस अभियान में प्रत्येक व्यक्ति को ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 10:25 PM (IST)
        

रजिश के चलते बाइक सवार आधा दर्जन युवकों ने किया हमला

हमले में महिला सहित चार घायल संवाद सहयोगी, हासी : पुराना बस स्टैड के समीप मोची मोहल्ला में मोटरसाइकिलों पर सवार आधा दर्जन युवकों ने हमला कर एक महिला सहित चार लोगों को घायल कर दिया। घायल विक्की, प्रेम, रवि व रवि की मा मीनू देवी को उपचार के लिए सरकारी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। हमले की घटना को पुरानी रजिश के साथ जोड़कर देखा जा रहा है। अस्पताल में उपचाराधीन घायलों ने बताया कि वो शुक्रवार सुबह अ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 09:07 PM (IST)
        

सवारियों से भरा आटो पलटा, छह घायल

संवाद सहयोगी, हिसार : सिरसा रोड स्थित बाईपास के पास शुक्रवार को एक सवारियों से भरा आटो रिक्शा पलट गया। आटो रिक्शा में सवार माया, रमेश, सुनीता, अमरपती, सुनील, रेणू, दीपिका, काजल और हिमांशु थे। जिसमें घायलों में सुनीता, रेणू, माया, राकेश, अमरपती व सुनील शामिल हैं। जिन्हें उपचार के लिए सिविल अस्पताल में भर्ती करवाया गया। जानकारी के अनुसार पता चला कि आटो रिक्शा में करीब 10 से 12 सवारी थी। यह आटो रिक्श... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 09:00 PM (IST)
        

कार की चपेट में आने पर पिता-पुत्र घायल

हासी : राष्ट्रीय राजमार्ग पर बस स्टैड के समीप कार की चपेट में आने से मोटरसाइकिल पर सवार पिता-पुत्र घायल हो गए। जानकारी के अनुसार भिवानी के धनाणा गाव निवासी धर्मेद्र अपने पुत्र सौरभ के साथ मोटरसाइकिल पर सवार होकर ढाणी ठाकरिया में अपने ससुराल जा रहे थे। बस स्टैड के समीप कार ने मोटरसाइकिल को टक्कर मार दी, जिससे गौरव मोटरसाइकिल से दूर जा गिरा जबकि धर्मेद्र कार के पहिये के नीचे फंस गया। आसपास के लोगों ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 08:55 PM (IST)
        

शहर में विश्वकर्मा दिवस पर लगा अन्नकूट का भंडारा

संवाद सहयोगी, हिसार : विश्वकर्मा एवं गोवर्धन पर्व पर नगर के विभिन्न मंदिरों शिवालयों में अन्नकूट के भंडारे का आयोजन किया गया। जिसमें हजारों लोगों ने प्रसाद ग्रहण किया। सेक्टर-16 स्थित महामाई दादी मंदिर में भंडारेका आयोजन किया गया। जेके मंगालीवाला ट्रस्ट एवं मंगालीवाला परिवार की संयुक्त अरब अमीरात स्थित गल्फ पेट्रोकेम कंपनी के सहयोग से भंडारे का आयोजन किया गया। दूसरी ओर आटो मार्केट फेज तीन में वि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 08:30 PM (IST)
        

काम के लिए चक्कर कटवाने वालों की अब खैर नहीं : गर्ग

संवाद सूत्र, अग्रोहा : व्यापार मंडल के अध्यक्ष बजरग दास गर्ग ने कहा कि प्रदेश के व्यापारी व उद्योगपतियों को नई सरकार से काफी उम्मीदें है। इस संदर्भ में शीघ्र ही व्यापारियों की एक प्रदेश स्तरीय बैठक अग्रोहा में बुलाई जाएगी। इसमें उनकी समस्याओं पर विचार-विमर्श किया जाएगा। गर्ग शुक्रवार को अग्रोहा में व्यापार मंडल की एक बैठक को संबोधित करने के बाद पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि नई ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 07:58 PM (IST)
        

प्रदेश के 30 अध्यापकों को सम्मानित करेगा राह ग्रुप

जासं, हिसार : शिक्षा के क्षेत्र में सराहनीय योगदान के लिए राह गु्रप फाउंडेशन प्रदेश के 30 अध्यापकों को सम्मानित करेगा। जिनमें से छह अध्यापकों को हरियाणा गौरव अवार्ड दिया जाएगा, जबकि 10 अध्यापकों को बेस्ट टीचर अवार्ड व 14 को बेस्ट प्रिंसिपल अवार्ड से सम्मानित किया जाएगा। चेयरमैन नरेश कुमार व प्रवक्ता डा. मनीष ढुल ने बताया कि प्रदेश भर के 617 से अधिक स्कूलों के 2600 अध्यापकों ने इन पुरस्कारों के लिए... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 06:38 PM (IST)
        

हिसार से हो सकते हैं सीएम व स्वास्थ्य मंत्री

जागरण संवाददाता, हिसार : हरियाणा में पहली बार भाजपा को पूर्ण बहुमत मिला है। ऐसे में मुख्यमंत्री की कुर्सी पाने और मंत्रीमंडल में शामिल होने वाले दावेदारों में होड़ मच गई है। भाजपा के सभी नवनिर्वाचित विधायक दिल्ली की ओर रुख कर गए हैं। हिसार जिले की नारनौंद सीट से विधायक चुने गए कैप्टन अभिमन्यु सीएम की कुर्सी के प्रबल दावेदारों में शामिल हैं। वहीं, हिसार से विधायक डॉ. कमल गुप्ता को स्वास्थ्य मंत्री ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 01:00 AM (IST)
        

निबंध लेखन में मोहित अव्वल

संवाद सूत्र, अग्रोहा : राजकीय उच्च विद्यालय खासा महाजनान में राष्ट्रीय स्वच्छता अभियान के अंतर्गत सोमवार को स्कूल व आसपास के क्षेत्र में स्वच्छता अभियान चलाया गया। इस दौरान विद्यार्थियों के साथ-साथ मास्टर कुलदीप नैन, धनपत राय, विनोद कुमार व बलजीत सिंह आदि ने गली व नालियों की सफाई की। वहीं, स्कूल प्रागण में खड़े पेड़-पौधों की कटाई-छटाई कर उनमें पानी दिया और स्कूल के शौचालयों की भी पूर्ण रूप से सफाई... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 01:00 AM (IST)
        
(News from Hisar, Haryana)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें