1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

हिसार

पर्यावरण प्रदूषण को केवल पौधरोपण से ही रोका जा सकता है: बरड़

संवाद सहयोगी, उकलाना: सुरेवाला स्थित नई अनाज मंडी में भारत विकास परिषद की उकलाना शाखा ने पौधरोपण करके वन महोत्सव धूमधाम से मनाया। इस मौके पर अनाज मंडी में 51 पौधे रोपित किए गए तथा उनकी सुरक्षा के लिए लोहे के ट्री गार्ड भी लगाए गए। पौधरोपण अभियान का शुभारभ भाविप प्रधान निहाल ¨सह बरड़ ने पौधा रोपित करके किया। बरड़ ने कहा कि आज हमारा वातावरण लगातार प्रदूषित होता जा रहा है और अनेक प्रकार की बीमारिया फैल... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 10:17 PM (IST)
        

जाट कॉलेज से हिसार जोन में फैलेगा आंदोलन

जागरण संवाददाता, हिसार जाट कॉलेज में लेक्चरर्स को धमकी देने का मामला तूल पकड़ गया है। अब कॉलेज से निकल कर लेक्चरर्स का आंदोलन हिसार जोन के कॉलेजों में जाएगा। इसको लेकर सभी कॉलेजों से संपर्क किया जा रहा है। सोमवार को भी लेक्चरर्स एवं नॉन टीचिंग का कॉलेज परिसर में जारी रहा। जाट कॉलेज शिक्षक संघ की एक महत्वपूर्ण बैठक सोमवार को कॉलेज स्टाफ रूम में हुई। बैठक की अध्यक्षता संघ के प्रधान प्रोफेसर मनफूल ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 10:12 PM (IST)
        

बालीवाल प्रतियोगिता में ऋषिकुल की तीनों टीमें रही प्रथम

संवाद सहयोगी, हासी : भाटोल जाटान गाव के ऋषिकुल सीनियर सेकेंडरी स्कूल की बालीवाल टीम ने जिलास्तरीय प्रतियोगिता में बालीवाल में प्रथम स्थान प्राप्त किया। स्कूल की अंडर-14, अंडर-17 व अंडर-19 की बालीवाल टीमों के अव्वल आने पर सोमवार को टीम के खिलाड़ियों का स्कूल पहुचने पर ग्रामीणों व स्टाफ के सदस्यों द्वारा स्वागत किया गया। स्कूल के प्राचार्य राजेंद्र मानव व स्कूल प्रबंधक समिति के सचिव रविंद्र कौशिक ने ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 09:55 PM (IST)
        

योग क्रियाओं की दी जानकारी

संवाद सहयोगी, हासी : आर्ट ऑफ लिविंग संस्था द्वारा आयोजित हैप्पीनेस शिविर का सोमवार को समापन किया गया। शिविर का संचालन संस्था की कोओर्डिनेटर श्वेता जैन ने किया। शिविर में भाग लेने वाले लोगों को योग, प्राणायाम, ध्यान के अलावा विभिन्न प्रक्रियाओं द्वारा कैसे विपरीत परिस्थितियों में खुद को संभालें, के बारे में जानकारी दी गई। इस अवसर पर डा. वीएम लीखा, प्रियंका, गौरव, राहुल आदि उपस्थित थे। और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 09:53 PM (IST)
        

पेंशन के नाम पर बुजुर्गो का अपमान कर रही है भाजपा सरकार: घोड़ेला

जागरण संवाददाता, हिसार बरवाला के पूर्व विधायक रामनिवास घोड़ेला ने कहा है कि काग्रेस सरकार में बुजुर्गो को जो पेंशन घर बैठे मिलती थी। आज उसी के लिए उन्हे बैंकों के चक्कर काटने पड़ रहे है। कभी बैंकों में खाता खोलने के नाम पर तो कभी कोई ओर बहाना बनाकर बुजुर्गो को परेशान किया जा रहा है। वह सोमवार को हलके के गाव सातरोड कला में बुजुर्गो की समस्याएं सुन रहे थे। बुजुर्गो ने घोड़ेला को बताया कि उन्हें तीन ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 09:08 PM (IST)
        

खरकड़ा में मकान की छत गिरी

संवाद सहयोगी,बरवाला : निकटवर्ती गाव खरकड़ा में सोमवार अलसुबह एक मकान की छत गिरने से छत पर सो रहे मकान मालिक की मलबे के नीचे दबने से मौत हो गयी। पुलिस ने सूचना पाकर मौके पर पहुचकर मृतक के शव को अपने कब्जे में ले लिया और हिसार के सामान्य अस्पताल में पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों को सौंप दिया। मृतक के परिजनों ने बताया कि रविवार रात को नौ बजे गाव खरकड़ा निवासी लगभग 50 वर्षीय चन्द्रभान अपने परिवार के... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 09:06 PM (IST)
        

होली चाइल्ड की बेटियों ने जीता गोल्ड

जासं, हिसार : 50वीं जिला स्तर प्रतियोगिता 31 जुलाई से 1 अगस्त तक लाडवा में आयोजित की गई। इस प्रतियोगिता में होली चाइल्ड की छात्राओं ने उत्कृष्ट प्रदर्शन करते हुए अपना परचम लहराया। अंडर 17 नेटबाल, बास्केटबाल तथा अंडर 19 बास्केटबाल में प्रथम स्थान प्राप्त किया। स्कूल के प्रधानाचार्य आरएस सिंधू व स्कूल स्टाफ ने खिलाड़ियों को स्कूल पहुचने पर स्वागत किया। इस उपलब्धि के लिए प्रधानाचार्य आरएस सिंधू ने खिल... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 09:02 PM (IST)
        

बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ का संदेश अब स्कूलों से

संवाद सहयोगी, हिसार : देश में बेटियों को बचाने व पढ़ाने के लिए चलाए गए अभियान में अब स्कूलों को भी शामिल किया गया है। अब स्कूलों के माध्यम से बेटी बचाने व बेटी पढ़ाने का संदेश दिया जाएगा। इसके लिए सरकार द्वारा सरकारी और गैर सरकारी स्कूलों को दिशा निर्देश दिए गए हैं। स्कूलों में दिए गए निर्देशों के अनुसार अब स्कूलों के गेट पर बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ अभियान का लोगो लगाना अनिवार्य होगा। साथ ही नई स्कीम... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 08:50 PM (IST)
        

महावीर स्टेडियम में हुए कराटे के ट्रायल

संवाद सहयोगी, हिसार : जिला शिक्षा विभाग द्वारा महावीर स्टेडियम में कराटे और गिरी सेंटर में बाक्सिंग खिलाड़ियों के ट्रायल कराए गए। जिसमें हिसार जिले के करीब 250 खिलाड़ियों ने भाग लिया। कराटे में अंडर-17 लड़कियों में 32 किलोभार वर्ग में नीकिता, 36 किलोभार वर्ग में स्वीटी, 40 किलोभार वर्ग में काजल, 48 किलोभार वर्ग में इशिका और 56 किलोभार वर्ग में कोमल प्रथम रही। वहीं कराटे अंडर-19 में 40 किलोभार वर्ग मे... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 08:46 PM (IST)
        

पूर्व मंत्री के पीए की भतीजी का पीछा करने वाले युवकों को धुना

जागरण संवाददाता, हिसार : पूर्व मंत्री के पीए की भतीजी का पीछा करना दो कार सवार युवकों को महंगा पड़ गया। लड़की के भाइयों ने मौके पर पहुंचकर युवकों की जमकर धुनाई की और फिर अर्बन एस्टेट चौकी को सुपुर्द कर दिया। यहां युवकों ने गलती स्वीकार करते हुए माफी मांगकर पीछा छुड़ाया। जानकारी के अनुसार पूर्व मंत्री के पीए की भतीजी किसी काम से अर्बन इस्टेट शॉपिंग काम्प्लेक्स में आई थी। इस दौरान दो कार सवार युवक... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 08:35 PM (IST)
        

हकृवि में सेवानिवृत कर्मचारियों का किया सम्मान

जागरण संवाददाता, हिसार : चौधरी चरण सिंह हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय में सेवानिवृत कर्मचारियों के लिए सम्मान समारोह आयोजित किया गया। कुलपति डॉ. केएस खोखर ने 31 जुलाई को सेवानिवृत हुए विश्वविद्यालय के दो शिक्षक तथा 5 गैर शिक्षक कर्मचारियों को शॉल तथा स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया। डा. खोखर ने उनके द्वारा विश्वविद्यालय को दी गई सेवाओं की प्रशसा की तथा उनके स्वस्थ एवं सुखद भविष्य की कामना की। उन... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 08:02 PM (IST)
        

जींद में बिजली निगम की बैठक आज

जासं, हिसार : दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम की उपभोक्ता शिकायत निवारण फोरम (सीजीआरएफ) द्वारा चार अगस्त को अधीक्षक अभियंता कार्यालय परिसर (रेस्ट हाउस) जींद में बैठक आयोजित की जाएगी। निगम के प्रवक्ता ने बताया कि सीजीआरएफ द्वारा सुनवाई के लिए सभी तरह की शिकायतें जैसे बिलिंग समस्या, वोल्टेज शिकायत, मीटरों से संबंधित शिकायत, बिजली आपूर्ति कटवाने व पुन: जुड़वाने सम्बन्धी, बिजली आपूर्ति में बाधाएं व बं... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 08:02 PM (IST)
        

सेंट सोफिया में मॉडलिंग प्रतियोगिता

जासं, हिसार : शनिवार को सेंट सोफिया सीनियर सेकेंडरी स्कूल में मॉडलिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस प्रतियोगिता में नर्सरी से दूसरी कक्षा तक के बच्चों ने बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया। इस दौरान बच्चों में गजब का उत्साह देखा गया। अभिभावकों ने भी बच्चों की इस पसन्द में अपना योगदान दिया। स्कूल की कोर्डिनेटर मिस शिल्पी राणा ने जज की भूमिका अदा करते हुए प्रतियोगिता के नतीजे घोषित किए, जिसमें मिस्टर व ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 08:02 PM (IST)
        

काली पट्टी बाध कर सापला रैली में पहुचेंगे किसान

संवाद सहयोगी, बाढड़ा: कृषि योग्य भूमि अधिग्रहण, मुआवजा वितरण व डा. स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट की सिफारिशों को बहाल करने की मागों को लेकर भाकियू प्रदेश के किसानों के हितों के साथ कोई समझौता नहीं करेगी तथा 15 अगस्त को सापला रैली में जिले के पाच हजार किसान पदाधिकारी काली पट्टी बाधकर किसान रैली में पहुचेंगे। यह बात भाकियू अध्यक्ष धर्मपाल बाढड़ा ने कस्बे के सर छोटूराम किसान भवन में आयोजित जिलास्तरीय बैठ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 08:01 PM (IST)
        

इमरजेंसी का दंश झेलने वाले कल तक लिखवा सकते हैं नाम

जागरण संवाददाता, हिसार :जिले के ऐसे व्यक्ति जिन्हे आपातकाल के दौरान जेल भेजा गया हो या वे प्रताड़ित हुए हों, अपना नाम उप मंडल अधिकारी के कार्यालय में 5 अगस्त तक दें। सरकार उन्हें 15 अगस्त को सम्मानित करेगी। प्रदेश सरकार ने इमरजेंसी के दौरान जेल भेजे गए व प्रताड़ित व्यक्तियों के लिए एक योजना बनाने का फैसला लिया है। इस योजना के तहत ऐसे व्यक्ति को हरियाणा परिवहन की सामान्य बसों में स्वयं व पत्नी दोनों... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 08:01 PM (IST)
        

ओम इस्टीट्यूट में आईसीटी बेस्ड ट्रेनिंग प्रोग्राम का आयोजन

जागरण संवाददाता,हिसार: ओम शिक्षण संस्थान में एनआइटीटीटीआर चंडीगढ़ द्वारा संचालित आनलाइन आईसीटी बेस्ड ट्रेनिंग प्रोग्राम 'अल्टरनेट एनर्जी सोर्स एंड एनर्जी कनजर्वेशन' का आयोजन किया गया। इस वर्कशॉप में शिक्षकों ने एनआइटीटीटीआर चंडीगढ़ के प्रोफेसर्स द्वारा विषय के बाबत विशेष जानकारी दी गई। वर्कशॉप में मुख्य विषय के तौर पर ग्रीन इंजीनिय¨रग, हाइर्डो पावर प्लाट, सोलर पावर सिस्टम तथा स्मार्ट ग्रिड सोल्यू... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 07:59 PM (IST)
        

बच्चों के बीच पौधों का किया वितरण

संवाद सूत्र, मंडी आदमपुर : हर घर हरियाली स्कीम के तहत शिव कालोनी स्थित नवयुग हाई स्कूल में बच्चों को पौधों का वितरण किया गया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में वन राजिक अधिकारी गुरु प्रकाश सिंह ने शिरकत की। संस्था की अध्यक्षा इद्रावती झूरिया ने बच्चों को खाली जगह पर ज्यादा से ज्यादा पौधे लगाने के लिए प्रेरित किया। सचिव कुलदीप सिंवर ने बच्चों से पौधा लगाने के बाद उनकी रखवाली करते हुए वृक्ष के रूप... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 07:59 PM (IST)
        

डाबड़ा गांव में लगाया निश्शुल्क शिविर

जागरण संवाददाता, हिसार : तोशाम रोड स्थित आम आदमी मेडिकेयर अस्पताल के तत्वावधान में गाव डाबड़ा में रविवार को निश्शुल्क चिकित्सा जाच शिविर का आयोजन किया गया। अस्पताल द्वारा शुरू किए गए डाक्टर आपके द्वार कार्यक्रम के तहत आयोजित इस शिविर में 213 से अधिक रोगियों की निशुल्क जाच की गई और उन्हें निश्शुल्क दवाइयां वितरित की गई। शिविर में आम आदमी मेडिकेयर अस्पताल के सामान्य रोग विशेष डा कुलदीप शर्मा, चर्म व ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 07:59 PM (IST)
        

सड़क हादसे में काल का ग्रास बने मा-बेटे को शहर के लोगों ने दी नम आखों से श्रद्धाजलि

संवाद सहयोगी, हासी : अपनी मा को साथ लेकर मुम्बई के लिए से निकले हासी के यति नगर निवासी युवक दीपेश व उसकी मा अनीता जैन की दो दिन पहले सड़क हादसे में हुई मौत के बाद आज शोक सभा आयोजित की गई। शोक सभा में शहर के अनेक लोगों ने मा-बेटे को नम आखों से श्रद्धाजलि दी। बताया जाता है कि दीपेश जैन अनीता जैन के बडे़ भाई सतीश सिंगला का पुत्र था जिसे अनीता जैन ने गोद लिया था। शोक सभा में सतीश सिंगला ने दीपेश व अनीत... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 07:59 PM (IST)
        

संदिग्ध परिस्थितियों में हासी से 2 महिलाएं लापता, तलाश में जुटी पुलिस

संवाद सहयोगी, हासी : शहर की 2 अलग-अलग कालोनियों से संदिग्ध परिस्थितियों में 2 महिलाएं लापता होने का मामला प्रकाश में आया है। पुलिस ने दोनों लापता महिलाओं के परिजनों की शिकायत पर गुमशुदगी की रपट दर्ज कर उनकी तलाश शुरू कर दी है। पुलिस को दी शिकायत में आदर्श नगर कालोनी निवासी वीरभान ने बताया कि शनिवार दोपहर उसकी पत्नी 34 वर्षीय मीना यह कह कर घर से गई थी कि वह किसी काम से बाहर जा रही है लेकिन आज तक ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 07:59 PM (IST)
        
(News from Hisar, Haryana)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें