1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

हिसार

जवाहर नगर में पड़ोसी का बच्चा निकला चोर

- न गिरवी रख पाया और नहीं बेच पाया सोना जागरण संवाददाता, हिसार : जवाहर नगर गली नंबर -3 निवासी श्रवण कुमार के आवास से 15 फरवरी को सोने के आभूषण चुराने वाले आरोपी बालक को सीआइए ने गिरफ्तार कर लिया है। पड़ोस में रहने वाले बालक का नाम ऋषभ है। उसे बुधवार को अदालत में पेश किया जाएगा। सीआइए प्रभारी संदीप ने बताया कि श्रवण के घर से आभूषण चुराने वाले आरोपी का सुराग नहीं लग रहा था। हालांकि सभी को अंदेशा थ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Apr 2015 01:08 AM (IST)
        

शहरी क्षेत्रों से सर्वाधिक जमा हुए धारा 134ए दाखिला फार्म

जागरण संवाददाता, हिसार : निजी स्कूलों में धारा 134ए के तहत निश्शुल्क दाखिला पाने की होड़ में शहरी क्षेत्रों के विद्यार्थी अव्वल रहे। ग्रामीण क्षेत्रों के विद्यार्थियों ने निजी स्कूलों में दाखिला के लिए ज्यादा दिलचस्पी नहीं दिखाई है। खंड हिसार प्रथम में सबसे ज्यादा 400 फार्म जमा हुए है, जबकि दूसरे नंबर पर हांसी प्रथम में 350 फार्म जमा करवाए गए हैं। सबसे कम तीन फार्म हांसी द्वितीय में जमा हुए है। यहा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Apr 2015 01:06 AM (IST)
        

पांच मुक्केबाजों ने विश्वविद्यालय का बढ़ाया मान

जागरण संवाददाता, हिसार: ओपीजेएस यूनिवर्सिटी के पांच छात्रों ने बॉक्सिंग प्रतियोगिता में देश भर में तीसरा स्थान हासिल किया है। विश्वविद्यालय के कुलपति व एचएयू शिक्षा संघ के पूर्व अध्यक्ष डा. दलेल सिंह ने छात्रों के इस उपलब्धि पर गर्व जताया है। कुलपति ने बताया कि खिलाड़ियों के प्रमाणपत्र हाल में उनके पास डाक द्वारा पहुंचे है जो कि विवि के स्पो‌र्ट्स डायरेक्टर और हरियाणा खेल विभाग के बॉक्सिंग प्रशिक्ष... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Apr 2015 01:06 AM (IST)
        

जवाहर नगर में पड़ोसी का बच्चा निकला चोर

- न गिरवी रख पाया और नहीं बेच पाया सोना जागरण संवाददाता, हिसार : जवाहर नगर गली नंबर -3 निवासी श्रवण कुमार के आवास से 15 फरवरी को सोने के आभूषण चुराने वाले आरोपी बालक को सीआइए ने गिरफ्तार कर लिया है। पड़ोस में रहने वाले बालक का नाम ऋषभ है। उसे बुधवार को अदालत में पेश किया जाएगा। सीआइए प्रभारी संदीप ने बताया कि श्रवण के घर से आभूषण चुराने वाले आरोपी का सुराग नहीं लग रहा था। हालांकि सभी को अंदेशा थ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Apr 2015 01:05 AM (IST)
        

प्रॉपर्टी टैक्स बिल वितरण हुआ नहीं, टैक्स का जमा होना जारी

जागरण संवाददाता, हिसार : नगर निगम प्रशासन के लिए आमजन से प्रोपर्टी टैक्स वसूलना मुश्किल साबित नहीं होगा। ऐसा इसलिए कि लोगों ने स्वयं जागरूक नागरिक का परिचय देते हुए नये सत्र का प्रोपर्टी टैक्स भरना शुरू कर दिया है। अप्रैल माह में प्रोपर्टी टैक्स 21 लाख 4992 रुपये जमा हुआ है। बता दें कि वर्ष 2015-16 सत्र शुरू हो चुका है। इसके साथ ही निगम प्रशासन ने प्रॉपर्टी टैक्स सर्वे खत्म होते ही बिल बांटने की ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Apr 2015 01:05 AM (IST)
        

घर में घुसकर नाबालिग से दुष्कर्म

जासं, हिसार : शहर थाना पुलिस ने घर में घुसकर 15 वर्षीय नाबालिग युवती से दुष्कर्म करने वाले आरोपी अशोक के खिलाफ पोक्सो एक्ट सहित अन्य धाराओं के तहत केस दर्ज किया है। मामले की जांच एएसआई निर्मला देवी को सौंपी है। पीड़िता का आरोप है कि वह घर में मौजूद थी। उसे अकेला पाकर अशोक नामक युवक घर में घुस आया। उसके साथ दुष्कर्म किया और भाग निकला। इसके परिजनों को मामले से अवगत कराया। पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Apr 2015 01:04 AM (IST)
        

उमंग 2015 में झूमे छात्र

जागरण संवाददाता, हिसार : प्रयास संस्था की तरफ से उमंग 2015 का गुजवि के टीचिंग ब्लॉक चार में समापन हुआ। मंगलवार को गुरु जंभेश्वर विश्वविद्यालय में छात्रों ने बॉलीवुड सांग पर डांस कर मस्ती की। अंतिम दिन विद्यार्थियों ने छात्रों ने डांस के साथ अनेक कार्यक्रम प्रस्तुत किए। कार्यकम में छात्र-छात्राओं ने रंग बिरंगी ड्रेस में डांस प्रस्तुत कर सभी का मनमोह लिया। इस दौरान विजेता छात्र छात्राओं को पुरस्का... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Apr 2015 01:04 AM (IST)
        

बीएसएनएल के अधिकारी व कर्मचारी रहे हड़ताल पर

फोटो नंबर : 215 से 216बी जागरण संवाददाता, हिसार भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) के कर्मचारी व अधिकारी मंगलवार को हड़ताल पर रहे। सभी ने निगम के बाहर धरना दिया और नारेबाजी की। बीएसएनएल के कर्मचारी व अधिकारी दो दिन की देशव्यापी हड़ताल पर है। हड़ताल के दौरान कर्मचारियों ने गेट पर धरना दिया और नारेबाजी की। बीएसएनएल पदाधिकारियों ने बताया कि कर्मचारी व अधिकारी व्यक्तिगत मुद्दों पर हड़ताल नहीं कर रहे... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Apr 2015 01:03 AM (IST)
        

हड़प्पाकालीन सभ्यता पर चल रही है कुदाल

सुनील मान, नारनौंद : गाव राखी गढ़ी में करीब पाच हजार वर्ष पुरानी हड़प्पाकालीन सभ्यता लगभग 900 एकड़ में फैली हुई है। अभी तक 150 एकड़ भूमि को ही भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण विभाग ने कब्जे में ली है। बाकि बच्ची 750 एकड़ भूमि पर ग्रामीण खेती कर इस सभ्यता को नुकसान पहुचा रहे है। इस जमीन पर खनन कार्य जारी है। पुरातत्व सर्वेक्षण विभाग जल्द ही बाकि बची भूमि को अपने कब्जे में लेने की तैयारी में है। इसके लिए जल्द... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Apr 2015 01:03 AM (IST)
        

लुवास में महिला कर्मी से छेड़छाड़

-ठेके पर कार्यरत महिला ने ठेकेदार पर लगाया आरोप, मामला दर्ज जागरण संवाददाता, हिसार : लाला लाजपत राय पशु विश्वविद्यालय में कार्यरत एक महिला के साथ छेड़छाड़ करने पर ठेकेदार के खिलाफ मामला दर्ज किया है। मंगलवार को विश्वविद्यालय परिसर में स्थित पुलिस चौकी में पीड़िता ने शिकायत दी। बालसमंद गांव वासी 27 वर्षीय महिला ने आरोप लगाया कि वह डीसी रेट पर विवि में पिछले काफी दिनों से कार्यरत है। आरोप है कि घटना ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Apr 2015 01:02 AM (IST)
        

सवा 18 लाख की ठगी

जासं, हिसार : सिविल लाइन थाना पुलिस ने शीला स्टेनलेस कंपनी के डायरेक्टर गौरव गुप्ता की शिकायत पर जयपुर निवासी दिनेश लोहान, उसकी पत्नी श्वेता चुघ और भावेश के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज किया है। आरोप है कि धोखाधड़ी से उपरोक्त आरोपियों ने स्टील प्लेट्स खरीद ली लेकिन उसकी एवज में रुपये नहीं दिए। जब उनसे रुपये मांगे तो देने में आना-कानी करने लग गए।और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Apr 2015 01:02 AM (IST)
        

ग्रामीण खिलाड़ियों में नहीं प्रतिभा की कोई कमी: सरसाना

जागरण संवाददाता, हिसार: ग्रामीण खिलाड़ियों में प्रतिभा की कोई कमी नहीं होती, अगर उन्हे भी सही मार्गदर्शन और सुविधाएं मुहैया कराई जाए तो वे भी देश विदेश में गाव, अभिभावकों और स्कूल कालेज का नाम रोशन कर सकते है। यह बातें युवा भाजपा नेता कृष्ण सरसाना ने कही। सरसाना मंगलवार को लक्ष्मी बाई कालेज की खिलाड़ी कविता देवी और सुमन रानी के सम्मान में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। सरसाना ने दोनों खिल... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Apr 2015 12:44 AM (IST)
        

मागों को लेकर बीएसएनएल कर्मचारियों ने की हड़ताल

संवाद सहयोगी, हासी : बीएसएनएल यूनियन और एसोसिएशन के आह्वान पर मंगलवार को कर्मचारियो ने दो दिवसीय हड़ताल शुरू कर दी। कर्मचारियो ने स्थानीय दूरभाष केंद्र के सामने कें द्र सरकार की बीएसएनएल विरोधी नीतियो के विरुद्ध जोरदार नारेबाजी व प्रदर्शन किया। हड़ताली कर्मचारियो को बीएसएनएल एम्लाइज यूनियन के ऑल इंडिया ट्रेजरर कुलदीप सिंह, शाखा सचिव सतबीर सिंह व सुनील कुमार ने संबोधित करते हुए कहा कि सरकार कर्मच... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Apr 2015 12:42 AM (IST)
        

बरवाला व गावों में आज 6 घंटे बिजली बंद रहेगी

संवाद सूत्र, बरवाला : दक्षिणी हरियाणा बिजली वितरण निगम द्वारा बुधवार को बरवाला क्षेत्र में 33 केवी की लाइन को बदलने का कार्य किया जाएगा। निगम के एसडीओ पंकज कुमार ने बताया कि इस कारण बुधवार को बरवाला शहर, मंडी व उपमंडल के गांवों में सुबह 8 से दोपहर 2 बजे तक बिजली बंद रहेगी।और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Apr 2015 12:34 AM (IST)
        

वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह 25 को

जासं, हिसार : राजकीय महाविद्यालय में वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह का आयोजन 25 अप्रैल को महाविद्यालय में सुबह दस बजे किया जा रहा है। जिसमें राजकीय महाविद्यालय बरवाला की प्राचार्या डॉ. संतोष मलिक मुख्यातिथि होंगी।और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Apr 2015 12:22 AM (IST)
        

राष्ट्रीय लोक अदालत 25 को

जासं,हिसार: जिला कोर्ट परिसर में 25 अप्रैल को राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन किया जाएगा। यह जानकारी जिला विधिक सेवा प्राधिकरण सचिव मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी ने दी है। उन्होंने बताया कि 25 अप्रैल को आयोजित राष्ट्रीय लोक अदालत में मजदूरी व परिवार से संबंधित मामलों का मौके पर ही निपटारा किया जाएगा। इस लोक अदालत की अध्यक्षता जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के चेयरमैन एवं जिला एवं सत्र न्यायधीश कमलकात करेगे।और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Apr 2015 11:25 PM (IST)
        

बढ़ाया हुआ फ्यूल सरचार्ज वापस ले सरकार : गर्ग

जासं, हिसार : हरियाणा प्रदेश व्यापार मंडल के प्रांतीय अध्यक्ष बजरग दास गर्ग ने बिजली बिल पर बढ़ाया फ्यूल चार्ज वापस लेने की मांग की है। उन्होंने कहा कि 37 पैसे प्रति यूनिट फ्यूल सरचार्ज बढ़ाने का निर्णय उचित नहीं है। इसका बोझ प्रदेश के व्यापारी, उद्योगपति व आम जनता पर पडे़गा। गर्ग ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से माग की है कि बिजली फ्यूल सरचार्ज बढ़ोतरी पर पुन: विचार करके वापस लेने की मांग की है।और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Apr 2015 10:56 PM (IST)
        

चनाना राजकीय स्कूल का स्टाफ नदारद मिला

संवाद सूत्र, सिवानीमंडी : खंड के गाव चनाना स्थित राजकीय माध्यमिक विद्यालय में सीएम विंडो पर मिली शिकायत की जाच करने के लिए खंड शिक्षा अधिकारी राजदेव सिंह ने अचानक छापा मारा तो स्कूल समय पर स्कूल में सन्नाटा पसरा हुआ था व विद्यालय स्टाफ गैरहाजिर पाया गया। उनके पहुचने के बाद एक-एक करके स्टाफ लेट पहुचे तो खंड शिक्षा अधिकारी ने उन्हे जमकर लताड़ लगाई। बाद में उन्होंने स्कूल की अन्य गतिविधियों का भी निरी... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 11:22 PM (IST)
        

विकास कार्यो में रोड़ा अटकाने का आरोप

संवाद सहयोगी, हासी : नगर परिषद में फैले भ्रष्टाचार की जाच करवाए जाने की माग को लेकर अन्ना हजारे द्वारा संचालित भ्रष्टाचार उजागर मंच के सदस्य सुरेद्र ने निकाय विभाग के निदेशक को शिकायत भेजकर विजिलेंस विभाग से जाच करवाए जाने की माग की है। शिकायत में सुरेद्र ने कहा कि नगर परिषद के सैंक्शन अधिकारी विनीत अरोड़ा विकास कार्यो में रोड़ा अटका रहे है। उन्होंने कहा कि शहर में बदहाल ट्रैफिक व्यवस्था को सुचारु क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 11:13 PM (IST)
        

रामपाल और उसके समर्थकों की कोर्ट में हुई पेशी

अदालत ने एक मई मुकर्रर की अगली तारीख जागरण संवाददाता, हिसार : बरवाला स्थित सतलोक आश्रम प्रकरण में जेल में बंद चल रहे रामपाल व उसके समर्थकों को कोर्ट में पेश किया गया। पुलिस ने तीन अलग-अलग मामलों में आरोपियों को पेश किया। पेशी के बाद कोर्ट ने मामले की अगली तिथि एक मई मुकर्रर की है। पुलिस द्वारा पूरे सुरक्षा प्रबंधों के बीच मुकदमा नंबर 426 व 427 में अदालत में रामपाल व उसके समर्थकों को पेश किया ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 07:36 PM (IST)
        
(News from Hisar, Haryana)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें