Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
January 27,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

हिसार

स्कूल वैन व स्वास्थ्य विभाग की बस की भीषण टक्कर

संवाद सहयोगी, हासी : राष्ट्रीय राजमार्ग पर ढाणा गाव के समीप स्कूली बच्चों को ले जा रहे छोटा हाथी व स्वास्थ्य विभाग की बस की आमने-सामने हुई भीषण टक्कर से 14 स्कूली बच्चों सहित 22 लोग घायल हो गए। घायलों में स्कूल की एक अध्यापिका व स्वास्थ्य विभाग की बस में सवार एक डॉक्टर सहित स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी शामिल है। इस हादसे के बाद सरकारी अस्पताल में उपचार के लिए लाये गए सभी घायलों को प्राथमिक उपचार के... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 27 Jan 2015 08:19 PM (IST)
        

11 सौ विद्यार्थियों के साथ शुरू होगा योग प्रचार

- ठाकुर दास भार्गव स्कूल से आज होगी शुरूआत जासं, हिसार : महात्मा बुद्ध एकेडमी ऑफ स्पो‌र्ट्स एंड क्लचर के मुख्य योग प्रशिक्षक अशोक तंवर ने 11 लाख भारतीयों को 21 जून अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के रूप में प्रचारित करने का प्रण लिया है। ठाकुर दास भार्गव स्कूल के प्रधानाचार्य प्रवीन कुमार पटपटिया ने बताया कि 177 देशों ने योग को विश्व अंतरराष्ट्रीय दिवस मनाने के लिए सहमति प्रदान कर दी है। हिसार जिले को... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 27 Jan 2015 07:26 PM (IST)
        

भाजपा ने हमारे साथ धोखा किया - भव्य बिश्नोई

संवाद सूत्र, नारनौंद : विधानसभा चुनाव में हार की समीक्षा करने के लिए हजका सुप्रीमो कुलदीप बिश्नोई के पुत्र भव्य बिश्नोई ने कस्बे की दादा देवराज धर्मशाला में कार्यकर्ताओं की एक बैठक की। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव में उनकी पार्टी का गठबंधन भाजपा से था लेकिन भाजपा ने धोखा देते हुए विधानसभा चुनाव के एन मौके पर उनसे गठबंधन तोड़ लिया। जिसके कारण कार्यकर्ता सही तरीके से तैयार नहीं हो पाए थे। लेकिन कार्य... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 26 Jan 2015 02:21 AM (IST)
        

रोहतक की बेटी ने मुंबई मेंजीता सोना

जागरण संवाददाता, रोहतक : गांव कबूलपुर निवासी प्रतिमा डागर ने मुंबई में हुई 52वीं राष्ट्रीय रोलर स्पो‌र्ट्स प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक हासिल किया है। प्रतिमा डागर अब साउथ कोरिया में होने वाली अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता के भारतीय टीम की तरफ से खेलेगी। प्रतिमा के स्वर्ण पदक जीतने पर उसके परिजनों में खुशी का माहौल है। प्रतिमा का रोहतक में पहुंचने पर जोरदार स्वागत किया जाएगा। मुंबई में 20 से 25 जनवरी त... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 26 Jan 2015 01:08 AM (IST)
        

सड़क हादसे में घायल व्यक्ति ने दम तोड़ा

संवाद सहयोगी, हिसार : सड़क हादसे में घायल उपचार के दौरान हसनगढ़ निवासी 30 वर्षीय सत्यवान की मौत हो गई। जानकारी के अनुसार शनिवार की दोपहर सत्यवान और वीरभान बाइक पर प्रभुवाला से हसनगढ़ जा रहे थे। उस दौरान कलरभैणी के पास साइड से गाड़ी ने बाइक में टक्कर मार दी। जिससे दोनों गंभीर रूप से घायल हो गया। उपचार के लिए दोनों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया जहां रविवार की सुबह सत्यवान ने दम तोड़ दिया। पुलिस ने चा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 26 Jan 2015 01:03 AM (IST)
        

गणतंत्र दिवस पर दस बजे शुरू होगा कार्यक्रम

हिसार : महाबीर स्टेडियम में 26 जनवरी को प्रात: 10 बजे उपायुक्त डा. चंद्रशेखर खरे गणतंत्र दिवस समारोह के अवसर पर ध्वजारोहण करेंगे व परेड की सलामी लेंगे। यह जानकारी देते हुए नगराधीश गिरीश कुमार ने बताया कि सुबह 9:58 बजे मुख्यातिथि का आगमन होगा। प्रात: 10 बजे ध्वजारोहण होगा और इसी के साथ ही राष्ट्रीय धुन बजाई जाएगी। प्रात: 10:02 बजे परेड का निरीक्षण, प्रात: 10:15 बजे मुख्यातिथि का संबोधन, प्रात: 10... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 26 Jan 2015 01:03 AM (IST)
        

मतदाता दिवस पर रैली निकालकर ली मतदान करने की शपथ

संवाद सूत्र, मंडी आदमपुर : देश के हर नागरिक के लिए जरूरी है कि वह मतदाता सूची में शामिल होकर एक जागरूक मतदाता बने। यह बात एसडीएम अशोक कुमार बंसल ने राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर आदमपुर के राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में आयोजित समारोह में व्यक्त किए। रविवार को राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर नए मतदाताओं को उनके वोटर कार्ड बांटे गए। इस दौरान स्कूली छात्राओं ने अनेक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 26 Jan 2015 01:02 AM (IST)
        

रामपाल प्रकरण में एक और व्यक्ति गिरफ्तार

संवाद सूत्र, बरवाला : पुलिस ने रामपाल प्रकरण में संलिप्त एक और आरोपी गाव बिछपड़ी जिला सोनीपत निवासी धर्मबीर को गिरफ्तार किया है। पुलिस द्वारा आरोपी धर्मबीर को दिल्ली से गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार किए गए आरोपी को पुलिस ने हिसार में जिला मजिस्ट्रेट प्रतीक जैन की अदालत में पेश किया। थाना प्रभारी अनिल कुमार ने बताया कि अदालत ने आरोपी को जेल भेज दिया गया है। आरोपी धर्मबीर का नाम भी पुलिस की पूछताछ म... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 26 Jan 2015 01:02 AM (IST)
        

पेट्रोल पंप पर लगी आग

संवाद सहयोगी, हासी : राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्थित पेट्रोल पंप हरियाणा ऑटो सर्विस पर रविवार सुबह अचानक आग लग गई। आग लगने से पेट्रोल पंप का मुख्य केबिन जलकर राख हो गया। सूचना के बाद फायर ब्रिगेड की दो गाड़ियों ने मौके पर पहुंच कर आग पर काबू पाया। यह पेट्रोल पंप पूर्व मंत्री सुभाष गोयल का है। पूर्व मंत्री सुभाष गोयल ने बताया कि रविवार सुबह करीब सवा 10 बजे अचानक शॉट सर्किट के चलते उनके पेट्रोल पंप के ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 26 Jan 2015 01:02 AM (IST)
        

सड़क हादसे में पाली निवासी विनोद मुनीम की मौत

नारनौंद : शनिवार देर रात को जींद-हासी रोड पर नारनौंद व माजरा प्याऊ के पास अज्ञात वाहन की टक्कर लगने से मोटरसाइकिल सवार युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। जब राहगीर उसको उपचार के लिए हासी के सरकारी अस्पताल में ले गए तो डाक्टरों ने उसको मृत घोषित कर दिया। वहीं हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस भी मौके पर पहुच गई और अज्ञात वाहन चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर शव का रविवार को पोस्टमार्टम करवाकर अंतिम संस्कार के ल... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 07:20 PM (IST)
        

लड़कियों को शिक्षित बनाने का संकल्प लें : सुजीत कुमार

फोटो संख्या : 206 संवाद सहयोगी, हिसार : पूर्वाचल वासियों द्वारा मिल गेट स्थित शिव नगर में बसंत पंचमी के अवसर पर सरस्वती माता की पूजा का आयोजन किया गया। इस अवसर पर भाजपा जिला महामंत्री सुजीत कुमार व सुरेन्द्र पूनिया तथा गुजवि की प्रो. वंदना पांडे मुख्यातिथि के रूप में उपस्थित रहे। समारोह को संबोधित करते हुए मुख्यातिथि भाजपा जिला महामंत्री सुजीत कुमार ने हिसारवासियों को बसंत पंचमी की शुभकामनाएं द... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 06:50 PM (IST)
        

प्रवासी नेपाली संघ भारत की खेल प्रतियोगिता आज

हिसार : प्रवासी नेपाली संघ भारत की नगर समिति हिसार द्वारा 26 जनवरी को दोपहर दो बजे संघ के संस्थापक स्व. एकदेव आलेजी के 46वें स्मृति दिवस के उपलक्ष्य में अर्बन इस्टेट दो स्थित हुडा ग्राऊंड में खेल प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा। समिति के सचिव राम सिंह ने बताया कि इस आयोजन के दौरान म्यूजिकल चेयर, रस्साकस्सी व दौड़ आदि विभिन्न खेल प्रतियोगिताएं आयोजित की जाएंगी।और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 06:42 PM (IST)
        

सदर पुलिस ने मालखाने में रखी शराब को नष्ट किया

संवाद सहयोगी, हासी : सदर पुलिस द्वारा विभिन्न मामलों में अवैध रूप से बेचने के आरोप में पकड़ी गई शराब की भारी खेप को आज कोर्ट के आदेश मिलने के बाद गड्ढा खोदकर जलाकर नष्ट कर दिया। पुलिस ने शराब व बीयर की बोतलों को पकड़ने के बाद थाने के मालखाने में जमा किया हुआ था और थाना परिसर में पड़ी अवैध देसी शराब व बीयर की हजारो बोतलों को जला दिया। सदर थाना के पुलिस कर्मियों ने बताया कि पिछले काफी समय से पकड़ कर ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 23 Jan 2015 10:56 PM (IST)
        

वार्ड-18 सामान्य व वार्ड 19 अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित

संवाद सहयोगी, हासी : नगर परिषद की नई वार्डबंदी के प्रारूप के अनुसार परिषद का वार्ड नंबर 18 सामान्य वर्ग के लिए आरक्षित होगा जबकि वार्ड नंबर 19 अनुसूचित जाति के उम्मीदवार के लिए आरक्षित किया गया है। वार्ड नंबर 18 सैनी अस्पताल वाली गली और न्यू सुभाष नगर रोड वाली गली के संगम से शुरू होगा। यहा से होते हुए न्यू सुभाष नगर रोड से डीएचएस रोड के संगम तक, इस रोड से होते हुए नगर परिषद की आखिरी सीमा दिल्ली ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 23 Jan 2015 10:37 PM (IST)
        

काली माता मंदिर में श्रीगीता अमृत महोत्सव शुरू

संवाद सहयोगी, हिसार : श्रीकाली माता मंदिर ट्रस्ट का 12वां स्थापना समारोह दिवस पर श्री गीता अमृत महोत्सव का आयोजन किया गया। मंदिर में श्रद्धालुओं की काफी भीड़ रही। श्रीगीता अमृत महोत्सव की शुरूआत गीता पूजन के साथ की गई। पूज्य चरण गीता व्यास डॉ. स्वामी दिव्यानंद महाराज ने गीता के महत्व के बारे में बताते हुए कहा कि जो गीता की शरण में आता है उसके सभी पाप नष्ट हो जाते हैं। गीता पढ़ने से मनुष्य का बेड़ा प... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 23 Jan 2015 09:55 PM (IST)
        

गुलदाऊदी के बड़े आकार के फूलों की प्रतियोगिता में श्वेता प्रथम

जागरण संवाददाता, हिसार : हकृवि में दो दिवसीय गुलदाऊदी पुष्प प्रदर्शनी एवं प्रतियोगिता का शुक्रवार को समापन हो गया। इस अवसर पर बेसिक साइस कॉलेज के डीन डॉ. आरके जैन मुख्य अतिथि थे। उन्होंने विजेता प्रतियोगियों को पुरस्कार दिए। गुलदाऊदी के बड़े आकार के फूलों की प्रतियोगिता में श्वेता ने प्रथम स्थान हासिल किया प्रदर्शनी में गुलदाऊदी व अन्य फूलों के अलावा पॉम, कैक्टस, सेक्यूलेंटस, फोलिएज प्लाटस आदि भी ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 23 Jan 2015 09:02 PM (IST)
        

मंगाली में खुला दरबार आज

जासं, हिसार : दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम के अधिकारियों द्वारा बिजली संबंधी समस्याओं के निवारण के लिए 27 जनवरी को सुबह दस बजे बिजली निगम के कार्यकारी अभियंता मंडल नंबर-2 हिसार 33 केवी सब-स्टेशन मंगाली में खुले दरबार का आयोजन किया जाएगा। निगम प्रवक्ता ने बताया कि खुले दरबार में उपभोक्ताओं की शिकायतों का निवारण करने के लिए जरूरी रिकार्ड भी साथ रहेगा। जिनमें बिल ठीक करने, मीटर रीडिग संबंधी, मीटर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 23 Jan 2015 09:02 PM (IST)
        

गुजवि के दूरवर्ती पाठयक्रमों की परीक्षाएं 29 से

जागरण संवाददाता : हिसार : गुजवि के दूरवर्ती शिक्षा निदेशालय के विभिन्न पाठ्यक्रमों की परीक्षाएं 29 जनवरी से 20 फरवरी 2015 तक होंगी। परीक्षाओं के संचालन के लिए 15 परीक्षा केंद्र बनाए गए है। विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ. आरएस शर्मा ने बताया कि परीक्षाओं के सफल संचालन के लिए पुख्ता प्रबंध किए गए है। इसके लिए परीक्षा केंद्रों व संचालन से जुड़े अधिकारियों एवं कर्मचारियों को आवश्यक निर्देश दे दिए गए है। व... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 23 Jan 2015 09:02 PM (IST)
        

सुभाषचंद्र बोस जयंती पर गुजवि में प्रदर्शनी व काव्य गोष्ठी आयोजित

जागरण संवाददाता, हिसार : गुजवि के विज्ञापन प्रबंधन एवं जनसम्पर्क विभाग में शुक्रवार को नेताजी सुभाषचंद्र बोस जयंती उत्सव मनाया गया। इस दौरान नेताजी के जीवन से संबंधित दुलर्भ चित्रों की प्रदर्शनी भी लगाई। उत्सव का उद्घाटन विभागाध्यक्ष डॉ. उमेश आर्य ने किया। काव्य गोष्ठी में कवि राधेश्याम शुक्ल, सतीश कौशिक आदि ने वीर रस की कविताओं से श्रोताओं को भाव विभोर कर दिया। आवाज-दा पावर ऑफ थोटस ग्रुप के सदस... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 23 Jan 2015 09:02 PM (IST)
        

प्राचीन प्रभात फेरी मंडल का वार्षिकोत्सव 25 को

संवाद सहयोगी, हिसार : श्री हनुमान मंदिर बुधला संत ऋषि नगर में प्राचीन प्रभात फेरी मंडल का 66वा वार्षिक महोत्सव 25 जनवरी को मंदिर में धूमधाम से मनाया जाएगा। संस्था के महासचिव जवाहर गांधी ने बताया कि कार्यक्रम की अध्यक्षता गीता व्यास डॉ. स्वामी दिव्यानंद महाराज करेंगे। कई संत महापुरुष एवं संगीतकार भी भाग लेंगे। प्रात: दस बजे से दोपहर एक बजे तक भजन-कीर्तन, प्रवचन व 1:30 बजे भंडारा शुरू होगा।और पढ़ें »

Updated on: Fri, 23 Jan 2015 09:02 PM (IST)
        
(News from Hisar, Haryana)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें