Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 24,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

हिसार

एससी व मानवाधिकार आयोग पहुंचा भगाना दुष्कर्म मामला

जागरण संवाददाता, हिसार : भगाना में लड़कियों के साथ दुष्कर्म का मामला एससी आयोग और मानवाधिकार आयोग में पहुंच गया है। दिल्ली के जंतर-मंतर पर बैठे पीड़ित परिवारों ने बुधवार को दोनों जगह लिखित में शिकायत कर पूरी मामले से आयोग को अवगत करवाया। एससी आयोग के सदस्य ईश्वर सिंह ने प्रतिनिधिमंडल को पूरे मामले की निष्पक्ष जांच करवाने और जल्द ही पूरे मामले की डिटेल मंगवाने का आश्वासन दिया है। भगाना में 23 मार्च क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

रिश्तों की ओर बढ़ी खाप की पहल

सुनील मान, नारनौंद सतरोल खाप। परंपरा तकरीबन साढ़े छह सौ साल की। वक्त की मांग के आगे इसमें हुआ अमूल-चूल बदलाव। रुढि़वादिता से बंधी परंपरा की जंजीर टूटी तो रिश्ते आजाद हुए। रिश्तों की पतंग को मानो खुला आसमान मिल गया। अब इस खाप के अंतर्गत आने वाले दो गांवों के युवा युगल परिणय सूत्र में बंधने वाले हैं। लिहाजा, रिश्तों की ओर बढ़ चुकी है खाप की पहल। नारनौंद में हुई सतरोल खाप की महापंचायत के फैसले के ब... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

पुलिस पब्लिक स्कूल में हंगामा, तोड़फोड़ और रोड जाम

जागरण संवाददाता, हिसार : डीएवी पुलिस पब्लिक स्कूल में कार्यरत महिला शिक्षिका से छेड़छाड़ करने वाले आरोपी दो शिक्षकों व एक क्लर्क की गिरफ्तारी पर परिजन बिफर गए। स्कूल में जमकर हंगामा किया और तोड़फोड़ मचाई। किसी ने गमले और खिड़कियों के शीशे तोड़े तो किसी का प्राचार्य की कार पर गुस्सा फूटा। पुलिस ने मोर्चा संभालते हुए आक्रोशित भीड़ को काबू करने का प्रयास किया लेकिन प्रदर्शनकारी महिलाएं धक्का-मुक्की कर प्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

महज नाम चमकाने पर 6.87 लाख खर्च

जागरण संवाददाता, हिसार : शहर के विकास के लिए मिली राशि में से 6,87,000 रुपये की राशि माननीयों के नाम चमकाने पर खर्च कर दी गई। वह भी बगैर किसी कानून कायदे व पूर्व स्वीकृति के। नगर निगम से सातरोड खास निवासी नरेश सैनी द्वारा जनसूचना अधिनियम के तहत मांगी गई जानकारी में इसका खुलासा हुआ है। मांगी गई जानकारी के जवाब में निगम ने स्वीकार किया कि शहर में मंत्री एवं विधायक सावित्री जिंदल, प्रो. संपत सिंह व ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

सात दिन में एसपी करेंगे जांच

भूपेश मथुरिया, हिसार हिसार रेंज के आइजी शत्रुजीत कपूर ने पुलिस पब्लिक स्कूल प्रकरण पर संज्ञान लेते हुए एसपी शिबास कबिराज को जांच सौंप दी है। इस दौरान एसपी दोनों पक्षों से मिली शिकायतों की जांच करने के साथ स्कूल में तोड़फोड़ और जाम में शामिल आरोपियों की पहचान करेंगे। इसके लिए उन्हें सात दिन का समय दिया गया है। दैनिक जागरण से विशेष बातचीत करते हुए आइजी शत्रुजीत कपूर ने बताया कि इस मामले की उच्च स्तर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

पेटवाड़ तपा को मनाने की कोशिश आज फिर

संवाद सूत्र, नारनौंद : सतरोल खाप द्वारा लिए गए ऐतिहासिक फैसले को लेकर पेटवाड़ तपे के लोगों का विरोध थम नहीं रहा है। विरोध की इस बयार को थामने के लिए सतरोल खाप के प्रधान इन्द्र सिंह ने बृहस्पतिवार 24 अप्रैल को नारनौंद में एक बार फिर से महापंचायत बुलाई है। इसमें क्या फैसला लिया जाएगा इसे अभी तक गोपनीय रखा गया है। सतरोल खाप के प्रधान इन्द्र सिंह ने बताया कि पेटवाड़ तपे के कुछ लोग खाप के द्वारा लिए गए... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

धोबीघाट मल्टीमॉल : शुरू हुई मिट्टी जांच

मोहन भारद्वाज, हिसार प्रशासनिक मंजूरी मिलने के बाद करीब 48 करोड़ की लागत से बनने वाले धोबीघाट मल्टीमॉल की कवायद तेजी से आगे बढ़ने लगी है। कागजी औपचारिकताओं से बाहर निकलने के बाद अब ग्राउंड यानी तकनीकी आधार तैयार करने की कवायद शुरू हो गई है। इसी कड़ी में धोबीघाट के प्रस्तावित स्थल की मिट्टी जांच प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। इस कसौटी पर खरा उतरने के बाद कंसलटेंट एजेंसी द्वारा डिटेल एस्टीमेट तैयार कर त... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

दुष्कर्म का प्रयास करने का आरोपी वृद्ध गिरफ्तार

संवाद सूत्र, अग्रोहा : काजला गाव में मंगलवार को एक बुजुर्ग द्वारा पाच साल की बच्ची के साथ छेड़छाड़ करने के मामले में पुलिस ने आरोपी वृद्ध को गिरफ्तार कर लिया है। उसे रविवार को अदालत में पेश किया जाएगा। काजला निवासी राजबीर ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उसकी पाच वर्षीय बेटी पहली कक्षा में पढ़ती है। मंगलवार दोपहर को वह स्कूल से घर लौट रही थी, वही भाल सिंह का मकान रास्ते में पड़ता है। भाल सिंह ने प्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 08:57 PM (IST)
        

स्पैट-5 में हिसार ने किया टाप

जागरण संवाददाता, हिसार खेल विभाग द्वारा सोमवार को जारी किये गए स्पैट-5 के परीक्षा परिणाम में 767 खिलाड़ियों के साथ हिसार ने प्रदेश में पहला स्थान प्राप्त किया। गत वर्ष का टॉपर भिवानी 641 खिलाड़ियों के साथ दूसरे स्थान पर खिसक गया है, जबकि मात्र तीन क्वालीफाइ खिलाड़ियों के साथ अंबाला फिर से फिसड्डी रहा। क्वालीफाइ पांच हजार खिलाड़ियों में 3725 लड़के व 1275 लड़कियां शामिल हैं। स्पैट का नया सत्र एक मई से श... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        

जिला उपायुक्त ने किया खाद्य आपूर्ति विभाग का रिकार्ड तलब

संवाद सूत्र, उकलाना : उकलाना खंड के किनाला गाव में कृष्णा डिपो होल्डर द्वारा फर्जी राशन कार्ड मामले में जिला उपायुक्त ने खाद्य आपूर्ति विभाग का रिकार्ड जाच के लिए मंगवा लिया है। किनाला गाव के ग्रामीणों ने गत दिवस डिपो होल्डर द्वारा की गई गड़बड़ी के बारे में जिला उपायुक्त को ज्ञापन देकर अवगत करवाया था। ग्रामीणों की शिकायत के आधार पर जिला उपायुक्त ने खाद्य आपूर्ति विभाग के अधिकारियों पूरी जाच रिपोर्ट... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 08:11 PM (IST)
        

एसआरडीओ छात्र विंग की हलका कार्यकारिणी गठित

हिसार : अंबेडकर छात्र मोर्चा जिला कमेटी की बैठक मंगलवार को बरवाला रोड स्थित प्रदेश कार्यालय पर हुई। इसकी अध्यक्षता जिलाध्यक्ष कुलदीप भुक्कल ने की। बैठक में उकलाना, बरवाला व हासी की हलका स्तरीय कमेटियों को गठन किया गया। जिसके तहत हलका उकलाना के लिए मोनू वेद को अध्यक्ष, सोनू कुमार को उपाध्यक्ष, मुकेश फ्रंड को महासचिव और प्रदीप कनौह को सचिव मनोनीत किया गया। इसी तरह बरवाला हलके के लिए मनोज गुंदली को अ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 06:52 PM (IST)
        

बापू आसाराम का जन्म दिवस धूमधाम ने मनाया

जासं, हिसार : सिरसा रोड स्थित बाबू आसाराम आश्रम में श्री योग वेदांत सेवा समिति द्वारा बापू का 75वां जन्म दिवस साधकों ने बड़ी श्रद्धा व हर्षोल्लास से मनाया। समिति के वजीर चंद वधवा ने बताया कि जन्म दिवस के अवसर पर आश्रम में सत्संग किया गया इसके उपरांत भंडारे का भी आयोजन किया गया। इस अवसर पर हवन यज्ञ भी किया गया। इसके उपरांत आश्रम में असहाय व जरूरत मंदों को अनाज आटा, दाल, चावल, सरसों का तेल वितरण किय... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 06:52 PM (IST)
        

एचएयू में कृषि विज्ञान केंद्रों की बैठक 24 से

हिसार : एचएयू में 24 व 25 अप्रैल को हरियाणा तथा दिल्ली के कृषि विज्ञान केन्द्रों की बैठक होगी। कुलपति डॉ. केएस खोखर 24 अप्रैल को सुबह साढ़े दस बजे विश्वविद्यालय के होम साइंस कॉलेज सभागार में इस बैठक का उद्घाटन करेगे। विश्वविद्यालय के अनुसंधान एवं विस्तार शिक्षा निदेशक डॉ. एसएस सिवाच ने बताया कि इस दो दिवसीय बैठक में हरियाणा तथा दिल्ली के कृषि विज्ञान केन्द्रों द्वारा वर्ष 2014-15 के लिए बनाई गई ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 06:51 PM (IST)
        

शिक्षा ही दिलाती है समाज में सम्मान

जासं, हिसार : खंड शिक्षा अधिकारी संगीता बिश्नोई ने कहा कि शिक्षा ही समाज में सम्मान दिलाती है। समाज जितना शिक्षित होगा, उसका विकास उतना ही तेजी से होगा। वे मंगलवार को राजकीय उच्च विद्यालय मय्यड़ में साइकिल वितरण समारोह को संबोधित कर रही थी। इस दौरान उन्होंने स्कूल में दूर दराज से आने वाले 51 विद्यार्थियों को साइकिल वितरित की। इससे पूर्व स्कूल स्टाफ की ओर से शिक्षा अधिकारी संगीता बिश्नोई का स्कूल पह... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 06:51 PM (IST)
        

रजनी गोयत को मिली पीएचडी की उपाधि

जागरण संवाददाता, हिसार : जिला उपभोक्ता अदालत की सदस्य रजनी गोयत को दक्षिण भारत हिन्दी प्रचार सभा विश्वविद्यालय चेन्नई (तमिलनाडु) ने पीएचडी की उपाधि प्रदान की है। उन्हें यह उपाधि वरिष्ठ साहित्यकार डा. रामनिवास मानव के निर्देशन में सूर्य देव पाठक पराग की काव्य मीमासा विषय पर प्रस्तुत शोध प्रबंध पर प्रदान की गई है। अपने लगभग चार सौ पृष्ठों के शोध प्रबंध में गोयत ने कवि पराग के जीवन और काव्य में परिचय... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 06:51 PM (IST)
        

राज्यपाल व मुख्य न्यायाधीश ही लगा सकते हैं लाल बत्ती

जासं, हिसार : प्रदेश के परिवहन आयुक्त एवं प्रधान सचिव की तरफ से जारी बयान में उपायुक्त एमएल कौशिक ने ने बताया कि प्रदेश के राज्यपाल व पंजाब एवं हरियाणा हाइकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश ही अपनी सरकारी गाड़ियों पर लाल बत्ती लगा सकते हैं। उन्होंने बताया परिवहन निदेशालय द्वारा 3 मार्च 2014 को जारी किये गए नोटिफिकेशन में यह स्पष्ट कर दिया गया था। नोटिफिकेशन के अनुसार माननीय राज्यपाल व मुख्य न्यायाधीश के अलाव... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 06:49 PM (IST)
        

सेवानिवृत्त कर्मचारी संगठन की बैठक 25 को

जासं, हिसार : संशोधित वेतनमान की मांग को लेकर जनस्वास्थ्य विभाग के सेवानिवृत्त कर्मचारी संगठन कार्यकारिणी की बैठक 25 अप्रैल की सुबह मॉडल टाउन कैंपस कार्यालय में होगी। मनोहर लाल सुखरालियां ने बताया कि विभाग तकनीकी पदों से मई 1990 से अगस्त 2010 तक सेवानिवृत्त कर्मचारियों के लिए सरकार ने अक्टूबर 2013 में संशोधित वेतनमान की घोषणा की थी। करीब छह माह से अधिक समय बीतने के बाद आज तक कोई कार्रवाई नहीं हो ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 06:46 PM (IST)
        

मलिक ने लिया मशीनों का जायजा

जासं, हिसार : लोकसभा चुनाव लड़ रहे आजाद उम्मीदवार कुलदीप मलिक ने मंगलवार को महाबीर स्टेडियम और पंचायत भवन में रखी गई ईवीएम मशीनों की सुरक्षा का जायजा लिया और प्रशासनिक प्रबंधों की जानकारी ली। मलिक ने प्रशासन द्वारा किए गए सुरक्षा के इतजामों पर संतोष व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में मताधिकार सबसे बड़ा हथियार है। इसलिए जनमत को जानने के लिए चुनाव नतीजे घोषित होने तक ईवीएम मशीनों की सुरक्षा बहु... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 06:45 PM (IST)
        

मजदूरी दिलाने की माग पर डीसी आवास पर दिया धरना

जागरण संवाददाता, हिसार : गाव चौधरीवास स्थित किसान ब्रिक्स कंपनी ईट भट्ठा पर काम करने वाले मजदूरों की मजदूरी दिलाने की माग को लेकर भट्ठा मजदूरों ने लाल झडा भट्ठा मजदूर यूनियन के नेतृत्व में डीसी आवास पर धरना दिया। धरना की अध्यक्षता का. दिनेश की व संचालन का. मोहन राजली ने किया। सीटू के जिला प्रधान का. देसराज ने कहा कि भट्ठा मजदूरों के कारण ही अनेक मजदूरों, कर्मचारियों व छोटे दुकानदारों को रोजी-रोटी... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 06:43 PM (IST)
        

पेटवाड़ तपा ने नकारा महापंचायत का फैसला

संवाद सूत्र, नारनौंद : सतरोल खाप द्वारा लिए गए फैसले से पेटवाड़ तपा के लोग खफा है। पेटवाड़ तपा के लोगों ने गाव थुराना में तपा प्रधान रणधीर सिंह की अध्यक्षता में एक पंचायत कर इस फैसले को नहीं मानने का ऐलान कर दिया है। सोमवार को हुई पंचायत में पेटवाड़ तपा के लोगों ने सतरोल खाप की बरसों पुरानी रीति को नहीं तोड़ने का निर्णय लिया। ज्ञात हो कि रविवार को सतरोल खाप के प्रधान सूबेदार इन्द्र सिंह ने ऐतिहासिक ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        
(News from Hisar, Haryana)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »