Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 01,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

हिसार

मेजर ध्यानचंद की याद में उमरा के स्टेडियम में तीरदाजी प्रतियोगिता

संवाद सहयोगी, हासी : शुक्रवार को खेल दिवस के अवसर पर गाव उमरा में स्थित खेल स्टेडियम के तीरदाजी मैदान पर मेजर ध्यानचंद की याद में तीरदाजी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। मनजीत सिंह मलिक ने बताया कि इस प्रतियोगिता में आस-पास के गावों के करीब 125 तीरदाजो ने भाग लिया। यह प्रतियोगिता खेल दिवस के अवसर पर मेजर ध्यानचंद की याद में आयोजित की गई। प्रतियोगिता से पहले मेजर ध्यान चंद को श्रद्धाजलि अर्पित की गई... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 01:01 AM (IST)
        

बारिश न होने के कारण धान की फसल सूखने के कगार पर

सुनील मान, नारनौंद नारनौंद क्षेत्र में करीब तीन हजार एकड़ में धान की फसल बारिश न होने के कारण सूखने के कगार पर है। वहीं किसान चिंतित है कि हजारों रुपये खर्च करने के बाद भी उनकी फसल सूखकर नष्ट हो गई है। अगर सरकार ने नारनौंद क्षेत्र को सूखा घोषित नहीं किया तो आत्म हत्या करने पर मजबूर होंगे। नारनौंद क्षेत्र के दर्जनों गाव में धान की फसल की खेती की जाती है। इस बार करीब तीन हजार एकड़ भूमि में धान की फ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 01:01 AM (IST)
        

नारनौंद के डॉक्टर से फिरौती मागने वाले धरे गए

संवाद सूत्र, नारनौंद : कस्बे के बालाजी अस्पताल के डॉक्टर से फोन कर तीन लाख रुपये की फिरौती मांगने वाले आखिर पुलिस ने धर दबोचे। पुलिस ने साइबर सेल की सहायता से नारनौंद के ही दो युवकों धर दबोचा। दोनों आरोपियों को शनिवार को हासी की कोर्ट में पेश किया जाएगा। बालाजी अस्पताल के डॉक्टर सुभाष सिहाग ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि 25 अगस्त की दोपहर के दो बजकर आठ मिनट पर उसके मोबाइल फोन पर 9050884054 से... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 01:01 AM (IST)
        

हिसार के प्रशिक्षु आइपीएस की हैदराबाद में स्वीमिंग पूल में डूबने से मौत

जागरण संवाददाता, हिसार : सेक्टर-13 निवासी साहित्यकार डॉ. रामनिवास मानव के इकलौते बेटे मनुमुक्त मानव की शिवरामापल्ली स्थिति सरदार वल्लभ भाई पटेल नेशनल पुलिस अकादमी, हैदराबाद के स्वीमिंग पूल में संदिग्ध परिस्थितियों में डूबने से मौत हो गई। मौत के पीछे कारण हत्या है या हादसा, यह अभी स्पष्ट नहीं हो पाया है। मृतक के पिता ने हत्या की आशंका जताई है। डॉ. मानव ने प्रधानमंत्री व गृहमंत्री से मामले की सीबीआइ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 01:01 AM (IST)
        

जीजेयू में परीक्षा परिणाम घोषित

हिसार : जीजेयू ने विभिन्न विषयों का परीक्षा परिणाम घोषित कर दिया है। परीक्षा नियंत्रक हरनाम सिंह ने बताया कि दिसंबर 2013 में आयोजित एमटेक (ईई) प्रथम सेमेस्टर (मेन) बैच 2013, बीटेक (प्रिंटिग) तृतीय सेमेस्टर (मेन) बैच 2012, बीटेक (पि्रंटिग) तृतीय सेमेस्टर (रिअपीयर) बैच 2011 तथा मई 2014 में आयोजित बीटेक (बायोमेडिकल इजीनियरिग) द्वितीय सेमेस्टर (रिअपीयर) बैच 2008 का परीक्षा परिणाम घोषित किया गया है।और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 01:00 AM (IST)
        

धोखेबाजों को सबक सिखाएगी जनता : रेणुका बिश्नोई

जागरण संवाददाता, हिसार : हरियाणा जनहित काग्रेस (बीएल) की वरिष्ठ प्रदेश उपाध्यक्ष रेणुका बिश्नोई ने कहा कि जनहितों के लिए ईमानदारी से संघर्ष करने वाले कुलदीप बिश्नोई को धोखा देने वालों को हरियाणा की जनता विधानसभा चुनाव में सबक सिखाएगी। भाजपा में वही लोग आज सीएम बनने का सपना देख रहे हैं जो खुद के हलके में भी चुनाव जीतने की स्थिति में नहीं है। प्रदेश की जनता अच्छी तरह से देख रही है कि भाजपा ने किस तर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 01:00 AM (IST)
        

भ्रूणहत्या रोकने का मुद्दा घोषणापत्र में शामिल करे कांग्रेस

हिसार : सामाजिक संस्था लोक निर्माण वेलफेयर सोसायटी ने शुक्रवार को कन्या भ्रूणहत्या के मुद्दे को काग्रेस के घोषणापत्र में शामिल करवाने की माग को लेकर स्थानीय निकाय मंत्री सावित्री जिंदल के नाम ज्ञापन सौंपा। जिंदल की अनुपस्थिति में जिंदल के निजी सचिव ललित शर्मा को ज्ञापन लिया। ज्ञापन में संस्था ने माग की है कि आगामी विधानसभा के लिए होने वाले चुनावों से पहले आने वाले घोषणापत्र में काग्रेस पार्टी कन्य... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 01:00 AM (IST)
        

वकीलों ने काली पट्टी बांधकर किया काम

जागरण संवाददाता, हिसार : जिला बार एसोसिएशन ने बृहस्पतिवार को बाजू पर काली पट्टी बांधकर अदालती कामकाज किया। एसोसिएशन के सदस्यों ने ऑल राजस्थान एडवोकेट संघर्ष समिति की मांगों का समर्थन किया। जिला बार एसोसिएशन के प्रधान सुरेद्र ढुल व सचिव अमित सैनी ने बताया कि ऑल राजस्थान एडवोकेट संघर्ष समिति, जयपुर द्वारा एक प्रस्ताव बार कौंसिल ऑफ इडिया के चेयरमैन को भेजा गया था। जिसके उपरात 23 अगस्त को बार कौंसिल... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 01:00 AM (IST)
        

माकपा ने की जिला को सूखाग्रस्त घोषित करने की मांग

जासं, हिसार : माकपा ने हिसार जिला को सूखाग्रस्त घोषित करके किसानों को उचित मुआवजा देने की मांग की है। माकपा हलका प्रभारी सुखबीर सिंह ने बैठक के दौरान किसानों की स्थिति पर चर्चा की। बैठक की अध्यक्षता किसान नेता भूपसिंह बासड़ा ने की। उन्होंने कहा कि हिसार जिले के बड़े हिस्से में फसलें सूख रहीं हैं। इस वर्ष नाममात्र की बारिश होने के कारण किसान पूरी तरह से संकट में आ गए हैं। सरकार को चाहिए की विशेष गिरद... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 01:00 AM (IST)
        

निगम को सीएलयू की फाइल का इंतजार

जागरण संवाददाता, हिसार : नगर निगम को चेंज लैंड ऑफ यूज (सीएलयू) केस का इंतजार है। पिछले पांच माह में एक भी फाइल नहीं आई है। हालांकि इक्का-दुक्का लोग सीएलयू की जानकारी लेने जरूर आ चुके हैं लेकिन आवेदन नहीं किया। यह स्थिति हिसार ही नहीं बल्कि प्रत्येक निगम एवं जिले में देखने को मिल रही है। इससे सरकार को लाखों-करोड़ों रुपये राजस्व का नुकसान उठाना पड़ रहा है। बता दें कि निगम से पहले चेंज ऑफ लैंड यूज, टा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 01:00 AM (IST)
        

बिजली अधिकारियों का सहयोग करे : एसडीएम

संवाद सूत्र, सिवानीमंडी : एसडीएम शालिनी चेतल ने कहा कि आमजन को मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध करवाना प्रशासन की प्राथमिकता है। आमजन को बिजली की सुचारू व समुचित सप्लाई मिले इसके लिए बिजली विभाग द्वारा व्यापक कदम उठाए जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि मीरान-सिवानी 33 केवी लाइन को तार बदलने का कार्य चल रहा है जिसके कारण क्षेत्र में बिजली सप्लाई बाधित हो रही है। मीरान-सिवानी 33 केवी लाइन की तार को मोटा किया जा र... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 01:00 AM (IST)
        

'शराब के खुर्दे नहीं हटे तो जाएंगे डीसी दरबार'

संवाद सूत्र, नारनौंद : गाव राखी शाहपुर के चबूतरे पर एकत्रित हुई सैकड़ों महिलाओं ने बृहस्पतिवार को पंचायतकर पुलिस प्रशासन को गांव में खुले शराब के खुर्दे हटवाने का अल्टीमेटम दिया है। महिलाओं ने चेतावनी दी कि अगर पुलिस ने शराब के खुर्दो को नहीं उठवाया तो वो शुक्रवार को जिला उपायुक्त से मिलेंगी और वहा पर एक साकेतिक धरना भी देंगी। ग्रामीण महिलाएं गाव में शराब के खुर्दो को बंद करवाने को लेकर पुलिस को ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 01:00 AM (IST)
        

पुलिस ने निगम से रिकॉर्ड तलब किया

जागरण संवाददाता, हिसार : नगर निगम ने अवैध बेसमेंट खोदने के मामले में भूमि मालिक विपुल अग्रवाल को नोटिस जारी किया है। इसका जबाब सात दिन के भीतर देना होगा। अगर जवाब नहीं दिया तो बेसमेंट सील कर दिया जाएगा। इसके साथ ही साइट पर कंस्ट्रक्शन रूकवा दिया है। इसके साथ ही हवा में झूल रही इमारतों के इर्द-गिर्द मिट्टी डलवाने के निर्देश दिए हैं। निगम अधिकारियों द्वारा बेसमेंट मालिक विपुल अग्रवाल को बेसमेंट खुदा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 01:00 AM (IST)
        

मैप खोलेगा पंचायती जमीन का राज

अमित धवन, हिसार प्रदेश में पंचायती जमीन का राज अब एक मैप खोलेगा। जमीन पर कहां कब्जा हुआ और कहां कितनी जमीन खाली पड़ी है इसकी पूरी जानकारी मैप में दी जाएगी। यह डाटा हरियाणा राज्य के बनने के बाद का होगा। हरियाणा स्पेस एप्लीकेशन सेंटर (हरसेक) ऐसा मैप तैयार कर रहा है जिसमें गांव में खाली, कब्जे व निर्माण हो चुकी पंचायती जमीन की पूरी जानकारी होगी। हरियाणा के गठन के बाद सरकार की तरफ गांव में पंचायती ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 01:00 AM (IST)
        

श्यामसुख में दूषित पेयजल सप्लाई से लोगों में रोष

संवाद सूत्र, अग्रोहा : खंड के गाव श्यामसुख में लोग पिछले चार माह से पेयजल संकट से जूझ रहे हैं। जिसके चलते बृहस्पतिवार को गाववासियों ने जलघर के समक्ष प्रदर्शन कर सरकार व जन स्वास्थ्य विभाग के खिलाफ नारेबाजी करते हुए अपना रोष प्रकट किया। लोगों का कहना है कि भू-जल पीने लायक न होने के बावजूद भी जलघर से ट्यूबवेल का पानी सप्लाई किया जा रहा है। नहरी पानी की सप्लाई न होने के कारण लोग दूषित पानी पीने का ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 01:00 AM (IST)
        

'कपास की फसल में समयानुसार दवाइयों का छिड़काव करे'

संवाद सूत्र, सिवानीमंडी : उपनिदेशक कृषि विभाग भिवानी के दिशा-निर्देशन में स्टेट प्लान काटन स्कीम के तहत बुधवार को गाव बड़वा में किसान प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया गया। शिविर की अध्यक्षता उपमंडल कृषि अधिकारी डॉ. भीम सिंह कुलड़िया ने की। इस अवसर पर उपस्थित कि सानों को संबोधित करते हुए डॉ. कुलड़िया ने कहा कि किसान कपास की फसल में समयानुसार दवाइयों का छिड़काव करे ताकि उत्तम तथा फसल का बेहतर उत्पादन मिल ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 08:42 PM (IST)
        

एमटेक का परीक्षा परिणाम घोषित

हिसार : जीजेयू ने विभिन्न विषयों का परीक्षा परिणाम घोषित कर दिया है। परीक्षा नियंत्रक हरनाम सिंह ने बताया कि दिसंबर 2013 में आयोजित एमटेक (नैनो साइंस एंड टेक्नोलॉजी) तृतीय सेमेस्टर (मेन), मई 2014 में आयोजित एमकॉम द्वितीय सेमेस्टर (मेन) बैच 2013, एमकॉम चतुर्थ सेमेस्टर (रिअपीयर) बैच 2011 तथा एमकॉम द्वितीय सेमेस्टर (रिअपीयर) का परीक्षा परिणाम घोषित किया गया है।और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 06:38 PM (IST)
        

अब टिकेगा विकास कार्य, अब बनाया-कल तोड़ा से मिलेगी मुक्ति

जागरण संवाददाता, हिसार : शहर में विकास कार्य अब लंबा टिक सकेगा। एक ने बनाया तो दूजे ने तोड़ा की रीति अब नहीं चलने वाली। इससे एक तो निर्माण के तुरंत बाद उसे तोड़ने से व्यर्थ होने वाले सरकारी फंड पर रोक लगेगी और दूसरे, शहरवासियों को बेकार की परेशानी से दो-चार नहीं होना पड़ेगा। बुधवार को नगर निगम अधिकारियों की जनस्वास्थ्य व हुडा अधिकारियों के साथ बैठक हुई। इसमें यह तय किया गया कि विभाग एक-दूसरे को टेंडर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 05:52 PM (IST)
        

ग्यारह वर्षीय बालिका से दुष्कर्म के दोषी को दस साल कैद

जागरण संवाददाता, हिसार : ग्यारह साल की बालिका से दुष्कर्म के दोषी श्याम नगर के 22 वर्षीय आशीष को अदालत ने दस साल कैद की सजा सुनाई है। अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश मधु खन्ना लाली की अदालत ने दोषी पर कैद के अलावा 25 हजार रुपये जुर्माना भी लगाया है। 15 अप्रैल 2013 को हुई वारदात के अनुसार लड़की घर में अकेली थी। बालिका के मा-बाप काम पर गए हुए थे। नाबालिग अपने पांच वर्षीय भाई के साथ स्कूल गई हुई थी।... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 05:52 PM (IST)
        

अपनों को एंट्री का झमेला, बाहरी घूमते बेखौफ

जागरण संवाददाता, हिसार : जीजेयू में बुधवार को छात्रों ने गेट से एंट्री करने पर हो रही परेशानी के चलते प्रदर्शन किया। छात्र गेट नंबर तीन पर एकत्रित हुए और कुलपति कार्यालय तक प्रदर्शन करते हुए पहुंचे। छात्रों ने विश्वविद्यालय में बाहरी छात्रों के आवागमन नहीं रूकने का भी आरोप लगाया। प्रदर्शनकारी छात्र विश्वविद्यालय का पिछले काफी समय से बंद पड़े गेट नंबर दो को भी खोलने की मांग कर रहे हैं। नेशनल स्टूडे... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 05:52 PM (IST)
        
(News from Hisar, Haryana)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें