Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 18,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

हिसार

मर्दाना कपड़े पहने महिला निकली चोर

जागरण संवाददाता, हिसार : भादरा जाने के लिए बस अड्डे पर पहुंची एक महिला का बैग शौचालय के सामने से गायब हो गया। महिला ने बैग नहीं देखा तो शोर मचा दिया। इससे बस अड्डे पर हड़कंप मच गया। कुछ देर बाद मर्दाना कपड़े पहने एक महिला से चोरी हुआ बैग बरामद हो गया। हालांकि पीड़िता ने आरोपी महिला की हालत को देखते हुए पुलिस में शिकायत देने से मना कर दिया है। हुआ यूं कि रविवार दोपहर भादरा वासी एक महिला ने बस स्टैंड... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 08 Sep 2014 01:00 AM (IST)
        

रोडवेज का चक्का जाम 17 को

जागरण संवाददाता, हिसार : हरियाणा रोडवेज कर्मचारी वर्कर्स यूनियन की बैठक शुक्रवार को हुई। इसमें सरकार द्वारा दिए जा रहे 3519 निजी परमिटों के विस्तार पर चर्चा हुई। साथ ही कैथल डिपो में बीते 3 सितंबर को प्राइवेट बसों का रोडवेज बस स्टैड परिसर संचालन किए जाने पर चिंता व्यक्त की गई। वक्ताओं ने सरकार के इस नीति की घोर निंदा की। बैठक में तय किया गया कि निजी बसों के संचालन के विरोध में विपक्ष के नेता कुलदी... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 06 Sep 2014 01:00 AM (IST)
        

सॉलिड वेस्ट प्लांट के लिए जमीन की तलाश शुरू

जागरण संवाददाता, हिसार : नगर निगम ने सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट प्लांट को सपने से हकीकत की जमीं पर उतारने के प्रयास तेज कर दिए हैं। इसी मुहिम को अमलीजामा पहनाने के लिए डीसी ने शुक्रवार को पशुधन फार्म अधिकारियों से जमीन का रिकॉर्ड तलब किया है। अब उम्मीद जग गई है कि प्लांट की नींव इसी साल रख दी जाएगी। इसके साथ प्रशासनिक अधिकारियों ने फार्म की जमीन का निरीक्षण भी किया। ध्यान रहे कि प्लांट के लिए करीब पचास... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 06 Sep 2014 01:00 AM (IST)
        

अठवाल बने कर्मचारी संघ के मुख्य सलाहकार

हिसार : एचएयू के कर्मचारी संघ की बैठक प्रधान योगेंद्र सिंह सिंधु की अध्यक्षता में हुई। महासचिव ईश्वर सिंह ने बताया कि बैठक में कार्यकारणी ने संघ के संविधान के अनुरूप अशोक कुमार अठवाल को मुख्य सलाहकार तथा कलावती व चांदी राम बूरा को सर्वसम्मति से कार्यकारणी संघ का सदस्य मनोनीत किया गया। कार्यकारणी यह भी प्रस्ताव पास किया कि 4 सितंबर को कुलपति द्वारा कार्यकारणी के साथ किए गए दु‌र्व्यवहार को मध्य नजर ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 06 Sep 2014 01:00 AM (IST)
        

दयाराम सचिव व जिले सिंह टांक उपप्रधान नियुक्त

जासं, हिसार : नगर पालिका कर्मचारी संघ की बैठक संघ के प्रधान सुरेश बिडलान की अध्यक्षता में हुई। इसमें यूनियन के सदस्यों ने भाग लिया। बैठक में नई नियुक्तिया की गई। इसमें सर्वसम्मति से दयाराम को सचिव व जिले सिंह टांक को उपप्रधान बनाया गया। इस अवसर पर सचिव दयाराम ने कहा कि नगर पालिका में जो कर्मचारी ठेकेदार के माध्यम से सफाई का काम करते थे। उन्हें हरियाणा सरकार की घोषणानुसार नगर निगम के अधीन किया गया ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 05 Sep 2014 06:38 PM (IST)
        

की जा रही है असामाजिक तत्वों पर लगाम लगाने की कोशिश : जिन्दल

जासं, हिसार : शहरी स्थानीय निकाय मंत्री सावित्री जिन्दल के सम्मान में बृहस्पतिवार को राजगुरु मार्केट में समारोह आयोजित किया गया। इस मौके पर व्यापारियों से सावित्री जिन्दल ने कहा कि पिछले दिनों व्यापारियों के साथ कई अप्रिय घटनाएं हुई, इससे मन आहत है। बगैर शांति-व्यवस्था किसी भी क्षेत्र का विकास नहीं हो सकता। हिसार उन क्षेत्रों में है जहां एक जमाने में लोग अपने घर के आगे कुंडी तक नहीं लगाते थे लेकिन... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 05 Sep 2014 01:00 AM (IST)
        

काग्रेस-सीबीआइ की मिलीभगत हुई साबित : दुष्यंत

जासं, हिसार : सासद दुष्यंत चौटाला ने मीडिया में आई रिपोर्ट के बाद अपनी प्रतिक्रिया में कहा कि कांग्रेस व सीबीआइ की मिलीभगत साबित हो गई है। इनेलो शुरू से ही यह कहती आ रही है कि पार्टी प्रमुख ओमप्रकाश चौटाला, पार्टी महासचिव डॉ. अजय सिंह चौटाला व विधायक शेर सिंह बड़शामी को काग्रेस ने सीबीआइ के साथ साजिश रचकर जेल भेजा है। सीबीआइ प्रमुख के आवास पर मिलने के लिए आने वालों का रिकार्ड रखने के लिए रखी विजिटर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 05 Sep 2014 01:00 AM (IST)
        

शिक्षक दिवस जिंदगी में सरोकारों को ही बनाया लक्ष्य

पांच राष्ट्रीय सम्मान, सात राज्यस्तरीय सम्मान, पांच विशेष सम्मान, 5 खंडस्तरीय सम्मान प्राप्त कर चुके हैं शिक्षा की लौ जलाकर कर रहे गाव का नाम देश में रोशन संवाद सूत्र, उकलाना : जीवन में कुछ कर गुजरने को देखे गए सपने साकार करने की ठान ली जाए तो पूरे होते हैं। बस जरूरत है मेहनत, लगन और इच्छाशक्ति की। इसी मूल मंत्र से जीवन में लक्ष्य प्राप्त करने के लिए उकलाना गाव में मुख्याध्यापक के पद पर कार्यरत... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 04 Sep 2014 07:06 PM (IST)
        

रामपाल के खिलाफ केस दर्ज करने की माग

जासं, हिसार : गाव दबलैन की पंचायत व गाव के मौजिज लोग बुधवार को पुलिस अधीक्षक से मिले। उन्होंने रामपाल व उनके अनुयायियों के खिलाफ केस दर्ज कर गिरफ्तार करने की माग की। पुलिस अधीक्षक से मिली पंचायत व मृतक रणधीर के परिजनों ने कहा कि रणधीर की मौत के मामले में प्रथम दृष्ट्या बयान के आधार पर रामपाल व उनके अनुयायियों के खिलाफ आपराधिक केस बनता है, लेकिन इसके बावजूद अभी तक केस दर्ज नहीं किया गया है। पंचायत... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 04 Sep 2014 01:00 AM (IST)
        

विशेष पैकेज की माग का लेकर सड़क पर उतरे किसान

संस, सिवानीमंडी : सिवानी को विशेष पैकेज और सूखे की मुआवजा राशि 20 हजार रुपये प्रति एकड़ दिए जाने की माग को लेकर किसान सड़कों पर उतर आए। बुधवार को किसानों ने तहसील परिसर में धरना देकर बड़े आदोलन की चेतावनी दी है। साथ ही मुआवजे की घोषणा में सीएम पर भेदभाव का आरोप लगाया। हरियाणा के 18 जिलों को सूखाग्रस्त घोषित किए जाने के बाद सरकार की कम मुआवजा राशि की घोषणा के खिलाफ बुधवार को सिवानी क्षेत्र के किसान स... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 04 Sep 2014 01:00 AM (IST)
        

'तुरंत दूर करवाएं एजुसेट प्रणाली की तकनीकी दिक्कत'

जासं, हिसार : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 5 सितंबर को शिक्षक दिवस के अवसर पर छात्र-छात्राओं को दोपहर तीन बजे संबोधित करेंगे। जिले के सभी स्कूलों में व्यापक प्रबंध किए गए हैं। इस बाबत उपायुक्त एमएल कौशिक ने शिक्षा विभाग के अधिकारियों सख्त हिदायत दी है। जिला शिक्षा अधिकारियों की बैठक को संबोधित करते हुए उपायुक्त ने कहा कि जिन स्कूलों में एजुसेट प्रणाली में कोई तकनीकी दिक्कत आ रही है, उसे तुरत दूर किया... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 04 Sep 2014 01:00 AM (IST)
        

कौथकलां के किसान आज करेंगे उपायुक्त का घेराव

संवाद सूत्र, नारनौंद : गाव कौथकला में लगातार छठे दिन से किसानों ने माइनर बंद कर धरना दे रखा है। बुधवार को किसानों ने एलान किया कि अब वे धरने के भरोसे नहीं बैठ सकते, बृहस्पतिवार को जिला उपायुक्त के कार्यालय का घेराव करेंगे। वहीं, हलका विधायक सरोज मोर व जिला पार्षद राजेश नाड़ा ने भी धरने स्थल पर पहुचकर किसानों का समर्थन किया। पिछले छह दिनों से कौथ माइनर में टेल तक पानी नहीं पहुचने के विरोध में चार ग... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 04 Sep 2014 01:00 AM (IST)
        

लुवास से प्रोफेसर व अधिकारी हुए सेवानिवृत्त

जागरण संवाददाता, हिसार : लाला लाजपत राय पशु-चिकित्सा एवं पशु विज्ञान विश्वविद्यालय (लुवास) में सेवानिवृत्त हुए प्रोफेसर डॉ. पूर्ण चंद, प्रोफेसर डॉ. नरेश कुमार यादव, लैब टेक्नीशियन डॉ. वीके युनवी, मेट ओम प्रकाश, टै्रक्टर ड्राइवर थम्बूराम व लैब सहायक जगदीश लाल के लिए सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। इस मौके पर विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ. श्रीकात ने उनको विश्वविद्यालय की तरफ से स्मृति चिह्न व उपहार... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 04 Sep 2014 01:00 AM (IST)
        

महिलाओं को सशक्त कर रही नवभारत शिक्षा समिति

संसू, सिवानीमंडी : नगर के वार्ड चार में नवभारत शिक्षा समिति द्वारा महिलाओं को सशक्त करने के लिए पार्लर का प्रशिक्षण दिया जा रहा है। प्रशिक्षण संचालक परम देवी ने बताया कि महिलाओं को नाममात्र शुल्क पर संस्था द्वारा पार्लर का प्रशिक्षण दिया जा रहा है ताकि वे अपने पैरों पर खड़ी हो सकें और रोजगार के क्षेत्र में अपने को सशक्त बना सकें। उन्होंने बताया कि प्रशिक्षण में खासतौर पर गरीब परिवारों की लड़कियों व ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 03 Sep 2014 06:44 PM (IST)
        

सुरेंद्र बने एनएसयूआइ के कॉलेज प्रधान

हिसार : सीआरएम जाट लॉ कॉलेज में सुरेंद्र ढिल्लो को एनएसयूआइ का कॉलेज प्रधान बनाया गया है। कार्यक्रम की अध्यक्षता गौरव सम्पत सिंह ने की। इस मौके पर महासचिव नवदीप दलाल, जिला प्रधान अमन ढिल्लो और ब्लाक प्रधान प्रदीप कोहली आदि प्रमुख रूप से मौजूद रहे।और पढ़ें »

Updated on: Wed, 03 Sep 2014 06:18 PM (IST)
        

'मेरी कॉम' में दिखेगी बॉक्सर पवित्रा की झलक

भूपेश मथुरिया, हिसार हिसार साई की अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी पवित्रा की झलक फिल्म 'मैरी कॉम' में दिखेगी। वह फिल्म में श्रीलंकाई खिलाड़ी का किरदार निभा रही हैं। वह मैरी कॉम का किरदार निभा रही अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा से रिंग में दो-दो हाथ करती भी नजर आएगी। खास बात यह कि प्रियंका को मैरी कॉम जैसा बनाने के लिए बॉक्सर पवित्रा ने भी खूब पसीना बहाया है। वास्तव में प्रियंका को बॉक्सिंग का ककहरा पवित्रा ने ही स... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 03 Sep 2014 01:01 AM (IST)
        

अंग्रेजों की धरती से सोना लाने का लक्ष्य : मनदीप

अमित धवन, हिसार भारत में सोना लाने का लक्ष्य लेकर चल रहा हूं। इसे पाने के लिए शक्ति बढ़ाने को प्राथमिकता दे रहा हूं। अब सोना जीतने की इस लड़ाई में कामयाब होना ही मकसद है। कुछ ये इरादे लेकर हिसार का उभरता बॉक्सर मनदीप जांगड़ा रिंग में उतरने को बेताब है। एशियन गेम्स में भारतीय बाक्सिंग टीम में 69 किलोग्राम भारवर्ग में हिसार के मनदीप जांगड़ा का चयन हुआ है। भिवानी के खिलाड़ी को मात देकर टीम में जगह बनान... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 03 Sep 2014 01:01 AM (IST)
        

दातों के मामले में लापरवाही न बरतें : डॉ. रेणु

जागरण संवाददाता, हिसार : सामान्य अस्पताल में दंत पखवाड़ा का शुभारभ वरिष्ठ दंत चिकित्सक डॉ. रेणु बिश्नोई ने किया। वरिष्ठ दंत चिकित्सक डॉ. रेणु बिश्नोई, डॉ. मनोज कुमार कुकरेजा, डॉ. विकास पुरी ने लोगों के दातों की जाच की। इस अवसर पर डा. रेणु बिश्नोई ने दातों में होने वाली बीमारियों व उनसे बचाव के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि दातों के मामले में लापरवाही नहीं बरतनी चाहिए। साथ ही बच्चों के दातों पर ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 03 Sep 2014 01:01 AM (IST)
        

कराटे चैंपियनशिप में छाए कैमरी के खिलाड़ी

जागरण संवाददाता, हिसार : इडस पब्लिक स्कूल जींद में हुई हिसार जोन कराटे चैंपियनशिप में कैमरी व महावीर कॉलोनी के कराटे खिलाड़ियों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया। इसमें सपना, हितेश, संगीता, गोविंद और सुभाष दास ने जहा अपने वर्ग में स्वर्ण पदक प्राप्त किया। वहीं, सलोनी, हर्ष व रितिक ने कास्य पदक हासिल किए। विजेता खिलाड़ियों का मंगलवार को गाव पहुचने पर पंचायत की तरफ से स्वागत किया गया। गाव के मुखिया सत्यनारायण... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 03 Sep 2014 01:01 AM (IST)
        

महिलाओं की स्थिति न सुधारने वाली महिला जनप्रतिनिधियों का विरोध करेगी सतरोल खाप : सुदेश

जासं, हिसार : भाजपा के पूर्व राष्ट्रीय प्रवक्ता व वरिष्ठ भाजपा नेता कैप्टन अभिमन्यु ने हरियाणा सतरोल खाप की प्रथम महिला प्रधान सुदेश चौधरी की नई दिल्ली में केंद्रीय मंत्री सुषमा स्वराज से मुलाकात करवाई। मुलाकात के दौरान सुषमा स्वराज ने सुदेश चौधरी को प्रथम महिला खाप प्रधान बनने पर बधाई दी और भाजपा में शामिल होने पर उनका स्वागत किया। इस मौके पर सुदेश चौधरी ने सुषमा स्वराज के समक्ष माग उठाई कि सतरो... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 03 Sep 2014 01:01 AM (IST)
        
(News from Hisar, Haryana)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें