Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
February 27,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

हिसार

संशोधित भूमि अधिग्रहण बिल को लागू नहीं होने देंगे : हुड्डा

जागरण संवाददाता, हिसार : प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि भाजपा सरकार के प्रस्तावित संशोधित भूमि अधिग्रहण बिल को किसी भी कीमत पर पास नहीं होने दिया जाएगा। यह बिल किसानों के खिलाफ हैं। इसको लेकर कांग्रेस आंदोलन करेगी। वह बुधवार को जिंदल के फैकल्टी क्लब में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि संशोधित बिल को संसद में पेश करके भाजपा ने किसानों व गरीबों के साथ धोख... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Feb 2015 08:31 PM (IST)
        

फतेहाबाद, सिरसा, भिवानी, जींद के ध्यानार्थ : महिला विरुद्ध अपराधों पर तुरंत कार्रवाई करें

जागरण संवाददाता, हिसार : हिसार रेंज के पुलिस महानिरीक्षक अनिल कुमार राव ने पांचों जिलों की संरक्षण अधिकारियों को महिलाओं की सुरक्षा के लिए कड़े कदम उठाने की हिदायत दी है। उन्होंने कहा कि महिलाओं के महिलाओं के विरुद्ध होने वाले अपराधों बारे मिलने वाली शिकायतों पर तुरत कार्रवाई करे। आइजी कार्यालय में बुलाई गई बैठक में हिसार, सिरसा, फतेहाबाद, जींद व भिवानी की संरक्षण अधिकारी मौजूद थीं। आइजी राव ने स... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Feb 2015 08:31 PM (IST)
        

गुजवि की खेलकूद प्रतियोगिता आज से

हिसार : गुरु जम्भेश्वर विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय (गुजवि) की चौथी इटर कॉलेज एथलीट (पुरुष व महिला) चैम्पियनशिप 26 व 27 फरवरी को विश्वविद्यालय के खेल मैदान में होगी। खेल निदेशक प्रो. विनोद कुमार बिश्नोई ने बताया कि चैंपियनशिप का उद्घाटन समारोह 26 फरवरी को सुबह साढ़े आठ बजे खेल परिसर में होगा। उद्घाटन समारोह के मुख्यातिथि विश्वविद्यालय के कुलपति डा. आरएस शर्मा होंगे। समारोह की अध्यक्षता व... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Feb 2015 08:31 PM (IST)
        

प्रदेश सरकार को बजट सत्र तक का दिया अल्टीमेटम

जासं, हिसार : सर्व कर्मचारी संघ से संबंधित हरियाणा एजुकेशन मिनिस्ट्रीयल स्टाफ एसोसिएशन ने पंजाब के समान वेतनमान देने की माग को लेकर प्रदेश सरकार को बजट सत्र तक का अल्टीमेटम दिया है। एसोसिएशन ने कहा है कि प्रदेश सरकार ने बजट में एसोसिएशन की इस माग को पूरा नहीं किया तो एसोसिएशन 11 व 12 अप्रैल को सिरसा में होने वाले राज्यस्तरीय सम्मेलन में इसको लेकर बड़ा आदोलन शुरू करने की घोषणा करेगी। यह बात एसोसि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Feb 2015 01:03 AM (IST)
        

दो दिवसीय इटर कॉलेज बैडमिंटन चैंपियनशिप शुरू

जासं, हिसार : शांति निकेतन विद्यापीठ में दो दिवसीय बैडमिंटन चैंपियनशिप शुरू हुई। प्रतियोगिता में शाति निकेतन कॉलेज ऑफ इजीनिय¨रग, शाति निकेतन कॉलेज ऑफ एजुकेशन, शाति निकेतन डिग्री कॉलेज व सभी पॉलीटेक्निक कॉलेज एसडी शाति निकेतन इंस्टीट्यूट ऑफ इजीनिरिंग एंड टेक्नोलॉजी, श्रीबालाजी इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी, एसबीसीएम व शाति निकेतन इंस्टीटयूट ऑफ इजीनियरिग एंड टेक्नोलॉजी कॉलेज की टीमों ने हिस्सा लिया। प... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Feb 2015 01:02 AM (IST)
        

कोई भी स्कूल नहीं होगा बंद, शिक्षामंत्री ने दिया आश्वासन

जागरण संवाददाता, हिसार : प्रदेश के शिक्षामंत्री रामबिलास शर्मा ने हरियाणा प्राइवेट स्कूल संघ को आश्वासन दिया है कि किसी भी प्राइवेट स्कूल को बंद नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार के गठन में प्राइवेट स्कूल संघ का विशेष योगदान रहा है। इसलिए उनके साथ किए गए हर वादे को प्राथमिकता के आधार पर पूरे किए जाएंगे। शिक्षामंत्री मंगलवार को यहा जीजेयू में आयोजित एक समारोह के दौरान हरियाणा प्राइवेट ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Feb 2015 01:02 AM (IST)
        

कृष्ण मर्डर केस : आरोपियों के परिजन नहीं करेंगे केस में पैरवी

संवाद सूत्र, उकलाना : गाव बिठमड़ा में सोमवार को दिगपाल की अध्यक्षता में एक महापंचायत हुई। महापंचायत में मृतक कृष्ण कुमार के परिजनों ने कहा कि 10 फरवरी को गाव में कुछ आपराधिक किस्म के लोगों ने कृष्ण कुमार को गली में सरेआम गोलियों से भून दिया। जिस कारण उनमें भय का माहौल बना हुआ है। वे किसी भी प्रकार से अब सुरक्षित नहीं है और ऐसे में ग्रामीणों से सहयोग की अपील करते है। ग्रामीणों ने सामूहिक रूप से उन्ह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Feb 2015 01:01 AM (IST)
        

बच्चे के अपहरण मामले में अभी पुलिस के हाथ खाली

संवाद सूत्र, सिवानीमंडी : होली पब्लिक स्कूल के छात्र राजेश को तोशाम रोड से अपहरण मामले में दूसरे दिन भी पुलिस के हाथ खाली रहे। हालाकि पुलिस की टीम दूसरे दिन भी घटना से संबंधित तथ्य जुटाने के लिए दिनभर शहर और आस-पास के गावों की खाक छानती रही। वैन में दो और बच्चों के बंधक होने की खबर के बाद हिसार से कुछ अभिभावक सिवानी पहुचे लेकिन अपर्ताओं के चंगुल से छूट कर भाग निकालने वाला छात्र राजेश उनकी पहचान नह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Feb 2015 01:01 AM (IST)
        

रामपाल प्रकरण : एक आरोपी को जेल भेजा दूसरा दो दिन के रिमाड पर

संवाद सूत्र, बरवाला : रामपाल प्रकरण मे गिरफ्तार दो आरोपियों रोहतक के गाव गांधरा निवासी बसंत व हिसार निवासी प्रदीप को जेएमआइसी हिसार प्रतीक जैन की अदालत में पेश किया। थाना प्रभारी अनिल कुमार ने बताया कि प्रदीप को तो न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है और दूसरे आरोपी बसंत को दो दिन के रिमाड पर पुलिस को सौंप दिया है। थाना प्रभारी अनिल कुमार ने बताया कि आरोपी बसंत से रिमाड के दौरान रामपाल प्रकरण मे... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Feb 2015 01:00 AM (IST)
        

कोई भी स्कूल नहीं होगा बंद, शिक्षामंत्री ने दिया आश्वासन

संवाद सूत्र, बरवाला : प्रदेश के शिक्षामंत्री रामबिलास शर्मा ने हरियाणा प्राइवेट स्कूल संघ को आश्वासन दिया है कि किसी भी प्राइवेट स्कूल को बंद नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार के गठन में प्राइवेट स्कूल संघ का विशेष योगदान रहा है। इसलिए उनके साथ किए गए हर वादे को प्राथमिकता के आधार पर पूरे किए जाएंगे। शिक्षामंत्री मंगलवार को एक समारोह के दौरान हरियाणा प्राइवेट स्कूल संघ के पदाधिकारियों क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Feb 2015 12:26 AM (IST)
        

बंधक बनाने के बावजूद निगम के कर्मचारियों का मनोबल नहीं टूटा

संवाद सूत्र, बरवाला : बिजली निगम द्वारा चलाए जा रहे बकाया बिजली बिलों की वसूली अभियान के दौरान गाव ढांड में एक बिजली कर्मचारी एएलएम को भारतीय किसान यूनियन के नेताओं द्वारा बंधक बनाने के बावजूद भी निगम के कर्मचारियों का मनोबल नहीं टूटा है। निगम के एसडीओ ने बताया कि दो दिन पूर्व रविवार को एएलएम शक्ति सिंह गाव ढांड में निगम के डिफाल्टर उपभोक्ताओं के घरों के बिजली के मीटर उखाड़ने गया तो वहां पर किसान य... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Feb 2015 12:25 AM (IST)
        

धूमधाम से हुआ श्रीकृष्ण-रुकमणि विवाह

जागरण संवाददाता, हिसार : श्रीश्याम बाबा मंदिर ट्रस्ट बीड़ बबरान की ओर से 42वें श्रीश्याम बीड़ बबरान धाम जन्मोत्सव के उपलक्ष्य में चल रही भागवत कथा के छठे दिन वृंदावन के आचार्य शैलेंद्र पराशर ने प्रवचन देते हुए गोवर्धन पूजा व गोपी गीत का वर्णन किया। उन्होंने कहा कि गोपी गीत गायन से प्रभु के दर्शन की प्राप्ति होती है। रुकमणि विवाह प्रसंग का विस्तार से वर्णन करते हुए भगवान श्रीकृष्ण व रुकमणि के विवाह ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Feb 2015 12:22 AM (IST)
        

शाति नगर के भाईचारा चौक में भागवत कथा का पाचवा दिन

जासं, हिसार : शाति नगर स्थित ब्रह्मपुरी क्षेत्र वासियों की ओर से भाईचारा चौक में चल रहे संगीतमयी श्रीमद्भागवत सप्ताह ज्ञान यज्ञ के पांचवें दिन प्रवचन देते हुए आचार्य सुभाष कृष्ण शास्त्री ने श्रीकृष्ण की बाल लीलाओं का वर्णन करते हुए कहा कि भगवान ने अपनी लीला द्वारा जीव के क्रोध, लोभ व मोह आदि समस्त दोषों को समाप्त किया। श्रीकृष्ण ने जो आनंद गोकुल में माता यशोदा और गोकुल वासियों को दिया था, वही आनं... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Feb 2015 12:21 AM (IST)
        

सट्टा लगाते रगेहाथ पकड़ा गया युवक

संवाद सूत्र, सिवानीमंडी : शहर पुलिस ने मंगलवार देर शाम तोशाम मोड़ पर सट्टा लगाते हुए एक युवक को नकदी सहित रगेहाथ धर दबोचा। पुलिस ने आरोपी युवक से दो हजार 40 रुपये की नकदी के अलावा सट्टा पर्ची भी बरामद की है। पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि तोशाम मोड़ पर एक युवक सरेआम सट्टा लगा रहा है। पुलिस की टीम मौके पर पहुची तो वार्ड संख्या 10 का युवक याकूब अली सट्टा लगाता हुआ रगेहाथ पकड़ा गया। पुलिस ने आरोप... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 24 Feb 2015 11:58 PM (IST)
        

भागवत कथा में 4 महिलाओं की चेन चुराई

संसू, मंडी आदमपुर : आदमपुर की कपड़ा मार्केट स्थित नवरात्र महोत्सव मैदान में भागवत कथा में चोर ने चार महिलाओ के गले से सोने की चेन उड़ा ली। पुलिस ने महिला ममता के पति सज्जन कुमार की शिकायत पर चोरी का केस दर्ज किया है। पुलिस को शिकायत में सच्चन कुमार ने बताया कि 18 फरवरी को को उसकी पत्नी ममता, बिमला, संतोष व पुष्पा भागवत कथा में गई हुई थी। इतने में चोरों ने भीड़ का फायदा उठाते हुए सभी के गले से सोने की... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 24 Feb 2015 11:56 PM (IST)
        

हरियाणा स्टाइल कबड्डी प्रतियोगिता 27 को

जासं, हिसार : गांव धीरणवास में युवा खेल समिति की ओर से विशाल खेल प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है। दो दिवसीय प्रतियोगिता में हरियाणा स्टाइल कबड्डी होगी। आगामी 27-28 फरवरी को होने वाली प्रतियोगिता में प्रथम विजेता को 21 हजार, द्वितीय को 11 हजार और तृतीय विजेता को 8100 रुपये नकद इनाम दिया जाएगा। इसके अलावा बेस्ट खिलाड़ी और कैचर को आकर्षक पुरस्कार से नवाजा जाएगा। और पढ़ें »

Updated on: Tue, 24 Feb 2015 07:52 PM (IST)
        

शिक्षामंत्री ने जेबीटी शिक्षकों को दिया आश्वासन

जासं, हिसार : वर्ष 2000 में चयनित जेबीटी शिक्षकों का एक प्रतिनिधि मंडल मंगलवार को शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा से मिला। इस दौरान शिक्षकों ने शिक्षामंत्री से माननीय हाईकोर्ट द्वारा सरकार से मांगी गई पॉलिसी को लेकर विस्तृत चर्चा की और अपनी माग को लेकर ज्ञापन सौंपा। शिक्षामंत्री को सौंपे ज्ञापन में शिक्षकों ने वर्ष 2000 में नियुक्त शिक्षकों को लेकर कोर्ट द्वारा दिए गए निर्देशों के तहत स्थायीकरण की उप... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 24 Feb 2015 07:19 PM (IST)
        

बुगाना के खेत में मिला एक युवक का शव

घिराय : बरवाला खंड के बुगाना गाव के खेतों में एक अज्ञात व्यक्ति का शव मिला है। जानकारी के अनुसार किसी ने गाव के सरपंच को सूचना देते हुए बताया कि रेलवे लाइन के नीचे सरसों के खेत में एक शव पड़ा हुआ है। जिसके बाद सरपंच ने मौके पर जाकर पूरे मामले की जाच करके बरवाला पुलिस को खेतों में शव पड़ा होने की सूचना दी। सूचना पाते ही बरवाला पुलिस मौके पर पहुची और शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए हिसार ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 23 Feb 2015 11:31 PM (IST)
        

सांड के हमले में मजदूर घायल

बरवाला : रविवार रात को आवारा सांड की चपेट में आने से एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया। मध्यप्रदेश का निवासी गोकुल नामक एक मजदूर यहां दौलतपुर रोड पर जा रहा था कि एक आवारा सांड ने उस पर हमलाकर गंभीर रूप से घायल कर दिया। उसे उपचार हेतू बरवाला के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। और पढ़ें »

Updated on: Mon, 23 Feb 2015 07:39 PM (IST)
        

मंगाली सब स्टेशन की क्षमता में की वृद्धि

हिसार : उपभोक्ताओं को बेहतर वोल्टेज वाली लगातार बिजली आपूर्ति देने के लिए दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम ने हिसार में 33 केवी स्तर के सब-स्टेशन मंगाली की क्षमता में 5 एमवीए की वृद्धि हुई है। सब-स्टेशन की क्षमता में वृद्धि पर 50 लाख का खर्च आया है। निगम के प्रवक्ता ने बताया कि 33 केवी सब स्टेशन मंगाली की क्षमता में वृद्धि के लिए 5 एमवीए क्षमता के एक ट्रासफार्मर के स्थान पर 10 एमवीए क्षमता क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 23 Feb 2015 07:39 PM (IST)
        
(News from Hisar, Haryana)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें