Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 23,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

हिसार

हिसार से हो सकते हैं सीएम व स्वास्थ्य मंत्री

जागरण संवाददाता, हिसार : हरियाणा में पहली बार भाजपा को पूर्ण बहुमत मिला है। ऐसे में मुख्यमंत्री की कुर्सी पाने और मंत्रीमंडल में शामिल होने वाले दावेदारों में होड़ मच गई है। भाजपा के सभी नवनिर्वाचित विधायक दिल्ली की ओर रुख कर गए हैं। हिसार जिले की नारनौंद सीट से विधायक चुने गए कैप्टन अभिमन्यु सीएम की कुर्सी के प्रबल दावेदारों में शामिल हैं। वहीं, हिसार से विधायक डॉ. कमल गुप्ता को स्वास्थ्य मंत्री ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 01:00 AM (IST)
        

निबंध लेखन में मोहित अव्वल

संवाद सूत्र, अग्रोहा : राजकीय उच्च विद्यालय खासा महाजनान में राष्ट्रीय स्वच्छता अभियान के अंतर्गत सोमवार को स्कूल व आसपास के क्षेत्र में स्वच्छता अभियान चलाया गया। इस दौरान विद्यार्थियों के साथ-साथ मास्टर कुलदीप नैन, धनपत राय, विनोद कुमार व बलजीत सिंह आदि ने गली व नालियों की सफाई की। वहीं, स्कूल प्रागण में खड़े पेड़-पौधों की कटाई-छटाई कर उनमें पानी दिया और स्कूल के शौचालयों की भी पूर्ण रूप से सफाई... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 01:00 AM (IST)
        

हलके में लड़कियों का कॉलेज बनवाना होगी प्राथमिकता : अनूप

---- उकलाना हलका --- जागरण संवाददाता, हिसार : उकलाना से इनेलो पार्टी से विधायक बने अनूप धानक ने कहा कि हलके में लड़कियों की कॉलेज बनाना उनकी प्राथमिकता है। क्षेत्र में पिछली सरकार में कोई काम नहीं हुआ। हलके के विकास को लेकर वह आगे चलेंगे। वह जीत के बाद पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में बिजली, पानी, सड़क, बेरोजगारी आदि काफी समस्याएं है। उसको लेकर वह चुनाव में भी वादे करते र... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 06:23 PM (IST)
        

मुझे मालिक के दोस्त ने हथौड़ी मारी

जासं, हिसार : जैन गली स्थित बैग हाउस की दुकान पर काम करने वाले कारिंदे ने एक व्यक्ति पर हथौड़ी से मारने का आरोप लगाया है। जिसे घायल हालत में उपचार के लिए सामान्य अस्पताल में दाखिल कराया गया है। घायल अजय ने बताया कि वह जैन गली में एक बैग हाउस की दुकान पर काम करता है। आरोप है कि दुकान मालिक के दोस्त ने नशे में धुत होकर उसके साथ मारपीट की। लात-घूसे मारे और जब विरोध किया तो हथौड़ी लेकर मारने लगा। जिससे ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 09:43 PM (IST)
        

आर्म रेसलिंग में हिसार के बेटे ने जीता सिल्वर मेडल

फाइनल मुकाबले में असम के खिलाड़ी से हारे राहुल फोटो संख्या : 206 संवाद सहयोगी, हिसार : दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में संपन्न हुई पंजा लड़ाओ नेशनल चैंपियनशिप में हिसार के खिलाड़ी राहुल ने एक बार फिर से बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए शहर का नाम रोशन किया है। इस प्रतियोगिता में हरियाणा की ओर से प्रतिनिधित्व करते हुए राहुल राजपूत ने अंडर 20 वर्ग में विभिन्न प्रदेशों के आए हुए प्रतिभागियों को शिकस्त देते ह... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 06:22 PM (IST)
        

प्लाट के विवाद को लेकर हमला

हिसार : प्लॉट विवाद में डिफेंस कॉलोनी निवासी यजविंद्र पर कुछ लोगों ने शुक्रवार सुबह छह बजे हमला कर दिया। उस समय यजविंद्र अपने प्लॉट पर अकेला मोटरसाइकिल पर जा रहा था। हमले के दौरान घटना स्थल पर आस-पास के लोग एकत्रित हो गए। लोगों को आता देख हमलावर मौके से फरार हो गए। बाद में गंभीर रूप से घायल यजविंद्र को सिविल अस्पताल में भर्ती करवाया गया। घायल यजविन्द्र ने बताया कि वह शुक्रवार की सुबह छह बजे डिफे... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 06:21 PM (IST)
        

नवविवाहिता को दहेज के लिए कुंड में दिया धक्का, मौत

- 4 माह पहले ही हुई थी शादी, पुलिस ने पति सहित पांच लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया संवाद सूत्र, सिवानीमंडी : उपमंडल के गाव ढाणी सिलावाली में एक नवविवाहिता दहेज लोभियों की भेंट चढ़ गई। मृतका की 4 माह पहले शादी हुई थी। आरोप है कि माग के अनुरूप दहेज न मिलने पर ससुराल पक्ष के लोगों ने नवविवाहिता को खेत में बने पानी के कुंड में डूबो कर मार दिया। घटना के बाद आरोपी मौके से फरार हो गए। सूचना मिलने के ब... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 06:21 PM (IST)
        

पेंटिंग, स्लोगन व निबंध लेखन स्पर्धा

जासं, हिसार : न्यू यशोदा पब्लिक स्कूल द्वारा स्वच्छ भारत अभियान के तत्वाधान में स्कूल प्रांगण में पेंटिंग, स्लोगन व निबंध लेखन स्पर्धा का आयोजन किया गया। इस स्पर्धा में सभी बच्चों ने बढ़-चढ़कर भाग लिया। कार्यक्रम की अध्यक्षता प्राचार्या डॉ. अंजना टिव्कले ने की तथा प्रशासक अजीत टिव्कले ने बच्चों को पुरस्कार वितरित किए। हिन्दी निबंध लेखन में अमन कुमार प्रथम, सुरभि सिंगल द्वितीय, तमन्ना गुप्ता तृती... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 06:21 PM (IST)
        

महिलाओं को स्वच्छता को लेकर शपथ दिलाई

संवाद सूत्र, सिवानीमंडी : राष्ट्रीय स्वच्छता अभियान के अंतर्गत महिला एवं बाल विकास परियोजना अधिकारी कार्यालय में आगनबाड़ी कार्यकर्ताओं व ग्रामीण महिलाओं को स्वच्छता की शपथ दिलवाई गई। महिला एवं बाल विकास विभाग की जिला कार्यक्रम अधिकारी राजवती दागी ने कहा कि सफाई के बिना मनुष्य का जीना बेकार है। सभ्य समाज की सबसे बड़ी विशेषता स्वच्छता ही होती है। व्यक्ति के आचार-विचार और व्यवहार के साथ-साथ आसपास के ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 06:21 PM (IST)
        

पूजा मार्केट में महिला के साथ छेड़छाड़

- दुकानदारों को देख फरार हुआ आरोपी जागरण संवाददाता, हिसार : राजगुरु मार्केट स्थित पूजा मार्केट में एक व्यक्ति ने महिला के साथ छेड़छाड़ की। जब महिला ने उसका विरोध किया तो व्यक्ति ने अश्लील हरकत करनी शुरू कर दी। यह देख दुकानदार मौके पर पहुंचे तो वह भाग निकला। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। पीड़ित महिला ने बताया कि वह मार्केट में खरीदारी करने गई हुई थी। जैसे पूजा मार्केट स्थित कैलाश कॉ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 06:21 PM (IST)
        

सामान्य पर्यवेक्षक नियुक्त

हिसार : 13 अक्टूबर भारत निर्वाचन आयोग द्वारा हरियाणा विधानसभा आम चुनाव 2014 के दौरान बरवाला, हासी, उकलाना व नलवा विधानसभा क्षेत्र के लिए सामान्य पर्यवेक्षक नियुक्त किए गए है। यह जानकारी देते हुए जिला निर्वाचन अधिकारी एमएल कौशिक ने बताया कि बरवाला विधानसभा क्षेत्र के लिए विनोद शकर सिंह, हासी विधानसभा क्षेत्र के लिए नारायण एस नवती, उकलाना विधानसभा क्षेत्र के लिए शशी खत्री तथा नलवा विधानसभा क्षेत्र क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 13 Oct 2014 07:48 PM (IST)
        

जर्मनी की प्रो. नहीद परवीजी ने लुवास में दिया व्याख्यान

हिसार : लाला लाजपत राय पशु-चिकित्सा एवं पशु विज्ञान विश्वविद्यालय (लुवास) में जर्मनी के इंस्टीट्यूट ऑफ फ ार्म एनिमल जेनेटिक मैरिंजी की प्रो. नहीद परवीजी द्वारा स्ट्रेस एंड रीप्रोडक्शन विषय पर एक व्याख्यान दिया गया। प्रो. परवीजी पशु शरीर प्रक्रिया विज्ञान की एक जानी मानी हस्ती है और वर्तमान में जर्मनी में उनके संस्थान में इस विषय पर विस्तार पूर्वक अनुसंधान किया जा रहा है। इस व्याख्यान में विश्वविद... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 13 Oct 2014 07:39 PM (IST)
        

टीवी कलाकार जोया, सिद्धार्थ व ललिया हिसार आए

जासं, हिसार : टेलीविजन सीरियल कुबूल है की कलाकार सुरभि ज्योति (शो में नाम जोया) जमाई राजा के कलाकार रवि दूबे (शो में नाम सिद्धार्थ मल्होत्रा) व अगले जन्म मोहे बिटिया कीजो के कलाकार रतन राजपूत (शो में नाम ललिया) रविवार को गवर्नमेंट ग‌र्ल्स सीनियर सेकेंडरी स्कूल, मंगाली द्वारा जीते गए 55वें सुब्रतो कप अंडर-17 की विजेता महिला खिलाड़ियों से मिलने पहुंचे। दिल्ली के अम्बेडकर स्टेडियम में खेले गए फाइनल मु... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 13 Oct 2014 01:32 PM (IST)
        

चोरी करते हुए तीन युवक काबू

लोगों ने किया पुलिस के हवाले संवाद सहयोगी, हासी : शहर के अलग-अलग क्षेत्रों में चोरी की घटनाओं को अंजाम देने वाले तीन युवकों को काबू कर पुलिस के हवाले कर दिया गया। पुलिस काबू किये गए युवकों से पूछताछ कर रही है। बैंक कालोनी के समीप छाबड़ा फर्नीचर के मालिक सचिन छाबड़ा के मोटरसाइकिल को चोरी करते हुए एक युवक को सचिन ने दबोच लिया और पुलिस बुलाकर युवक को पुलिस के हवाले कर दिया। शहर के पॉश एरिया सेक्टर-... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 13 Oct 2014 01:32 PM (IST)
        

टीवी कलाकार जोया, सिद्धार्थ व ललिया हिसार आए

जासं, हिसार : टेलीविजन सीरियल कुबूल है की कलाकार सुरभि ज्योति (शो में नाम जोया) जमाई राजा के कलाकार रवि दूबे (शो में नाम सिद्धार्थ मल्होत्रा) व अगले जन्म मोहे बिटिया कीजो के कलाकार रतन राजपूत (शो में नाम ललिया) रविवार को गवर्नमेंट ग‌र्ल्स सीनियर सेकेंडरी स्कूल, मंगाली द्वारा जीते गए 55वें सुब्रतो कप अंडर-17 की विजेता महिला खिलाड़ियों से मिलने पहुंचे। दिल्ली के अम्बेडकर स्टेडियम में खेले गए फाइनल मु... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 13 Oct 2014 01:00 AM (IST)
        

सफाई करने बॉक्सर मनदीप सड़क पर उतरे

जागरण संवाददाता, हिसार : शहर में स्वच्छता अभियान में अंतरराष्ट्रीय बॉक्सर मनदीप जांगड़ा भी उतर आए है। मनदीप ने अपने परिवार व अन्य लोगों के साथ सेक्टर 15, टाउन पार्क के पास सफाई अभियान चलाया। दूसरी तरफ शहर में प्रशासन की नजर के आगे पड़ी गंदगी भी साफ नहीं हो पा रही है। मुख्य पार्क कहे जाने वाले क्रांतिमान पार्क के बाहर गंदगी के ढेर लगे हैं। वहीं कैंप चौक पर सीवरेज की गंदगी निकाल कर सड़क पर रख दी है। ब... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 12 Oct 2014 07:12 PM (IST)
        

परिवर्तन की लहर में जनता दे रही सहयोग : कमल गुप्ता

जासं, हिसार : डा. कमल गुप्ता ने शनिवार को नगर के विभिन्न क्षेत्रों में लोगों से मुलाकात की। उन्होंने कहा कि वे लोगों को भरोसा दिला रहे हैं कि जनता को झूठे वायदे नहीं अपितु धरातल पर विकास देखने को मिलेगा। भाजपा झूठे वायदे करने की बजाय काम करने में विश्वास रखती है और वो पार्टी के एक सच्चे सिपाही की तरह आम जनता की सेवा करेंगे। डा. कमल गुप्ता के समर्थन में जनता से सहयोग मांगने आए कुरुक्षेत्र के सासद र... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 12 Oct 2014 01:00 AM (IST)
        

मौका मिला तो धरातल पर देखने को मिलेगा काम : कमल गुप्ता

जासं, हिसार : हिसार विधानसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी डॉ. कमल गुप्ता लोगों को भरोसा दिला रहे हैं कि जनता को झूठे वादे नहीं अपितु धरातल पर विकास देखने को मिलेगा। भाजपा काम करने में विश्वास रखती है। डॉ. कमल गुप्ता के समर्थन में जनता से सहयोग मांगने आए कुरुक्षेत्र के सासद राजकुमार सैनी ने जयदेव ढाणी में लोगों से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने कहा कि धन बल से चुनाव नहीं जीता जा सकता। चुनाव तो जन बल औ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 12 Oct 2014 01:00 AM (IST)
        

मंगाली की बेटियों ने लिखी नई इबारत

अश्वनी कुमार, हिसार सुब्रतो फुटबाल कप अंडर-17 के फाइनल में शानदार जीत दर्ज कर हुए सुनहरे अक्षरों में इतिहास रचने वाली टीम का मंगाली में भव्य स्वागत किया गया। टीम में शामिल बेटियां गवर्नमेंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल मंगाली की छात्राएं हैं। फाइनल मैच शुक्रवार को दिल्ली के अंबेडकर स्टेडियम में खेला गया था। मंगाली की बेटियों ने असम के कियांग कसिया मेमोरियल टेरिबल को 3-0 से हराया था। शनिवार दोपहर को अ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 12 Oct 2014 01:00 AM (IST)
        

करवाचौथ पर चार महिलाओं की छीनी चेन

जागरण संवाददाता, हिसार : करवाचौथ पर्व पर बाइक सवार झपटमारों ने चार महिलाओं की चेन छीन ली। दिनदहाड़े डेढ़ घंटे में सेक्टर-13, अर्बन एस्टेट, कृष्णा नगर और पीएलए में हुई वारदात से महिलाएं दहशत में हैं। इतना ही नहीं पड़ोस की अन्य महिलाओं को घटना का पता चला तो उन्होंने पहने हुए गहने भी उतार दिए। उधर, स्नेचिंग की सूचना मिलने पर सिविल लाइन थाना पुलिस हरकत में आई। बाइक सवारों की धरपकड़ के लिए नाकाबंदी की, ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 12 Oct 2014 01:00 AM (IST)
        
(News from Hisar, Haryana)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें