Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
March 01,2015
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गुड़गांव

ऑनलाइन हो जाएंगे काम

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : लोगों को सहूलियतें देने तथा नगर निगम की कार्य प्रक्रिया में पारदर्शिता लाने के लिए स्थानीय निकाय ने एक वेब पोर्टल लांच किया है। इसके जरिये लोग भी लोग कहीं पर भी बैठकर इंटरनेट की मदद से एक दर्जन से अधिक काम कर सकेंगे। यह वेब पोर्टल लोगों को निगम दफ्तरों के धक्के खाने और अधिकारियों के चक्कर लगाने से छुटकारा दिलाएगा। प्रदेश सरकार ने 26 फरवरी को अपना पोर्टल लांच किया। इसक... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 07:31 PM (IST)
        

झपटमारों का आंतक दो महिलाओं को बनाया शिकार

न्यू, गुड़गांव : रोजाना किसी न किसी को शिकार बनाने वाले झपटमारों ने दो और महिलाओं से सोने की चेन छीन ली। झपटमारी की दोनों ही घटनाएं न्यू गुड़गांव में हुई। पीड़ित महिलाओं की शिकायत पर पुलिस ने एफआइआर दर्ज कर ली लेकिन आरोपियों की पहचान नहीं हो सकी है। यह संभावना भी व्यक्त की जा रही है कि दोनों वारदातों को एक ही गिरोह ने अंजाम दिया हो। सरस्वती विहार निवासी मधु शुक्रवार की शाम को अपने घर के पास में स... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 07:17 PM (IST)
        

गुड़गांव महोत्सव का समापन आज

जासं, गुड़गांव: सेक्टर 29 स्थित लेजर वैली पार्क के समीप 20 फरवरी से चल रहे गुड़गांव महोत्सव का आज समापन हो जाएगा। गुड़गांव महोत्सव मेले में दिल्ली, हरियाणा, राजस्थान, पंजाब, झारखंड, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, मध्यप्रदेश, पश्चिम बंगाल, महाराष्ट्र, केरल जैसे अन्य राज्यों से व्यापारी अपने राज्यों का प्रसिद्ध सामान लेकर मेले में पहुंचे हैं। 20 फरवरी से चल रहे मेले में बड़ी संख्या में लोगों द्वारा जमकर ख... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 07:02 PM (IST)
        

बच्चों की आस पूरी, बड़े हुए निराश

फोटो - 28 जीयूआर 13 जेपीजी में। एक ही परिवार के विभिन्न आयु वर्ग के सदस्यों को बजट से जैसी आशाएं थीं, उन्हें उतना तो नहीं मिला है, लेकिन बजट के कुछ प्रावधानों से उन्हें राहत जरूर मिली है। शहर के माहेश्वरी परिवार के विभिन्न आयु वर्ग के लोगों को वित्तमंत्री से आशाएं बहुत थीं, लेकिन बजट पेश होने के बाद से वे निराश हैं। दैनिक जागरण की संवादादाता प्रियंका दुबे मेहता ने परिवार के विभिन्न सदस्यों से उन... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 06:50 PM (IST)
        

शहर से हटाये जाएंगे अवैध विज्ञापन

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : नगर निगम शहर में लगे सभी विज्ञापनों का सर्वे कराने में जुट गया है। इस सर्वे के जरिये पता लगाया जाएगा कि शहर में कितने अवैध विज्ञापन लगाए गए हैं। उन विज्ञापनों का सफाया कराया जाएगा। विज्ञापन संबंधी कानूनी मामलों को भी निगम जल्द से जल्द निबटाने की तैयारी में है। इसके पीछे निगम की मंशा है कि विज्ञापन से अधिक से अधिक राजस्व उसके खजाने में आए। निगमायुक्त विकास गुप्ता ने अप... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 06:49 PM (IST)
        

स्वास्थ्य : विकासशील है बजट

फोटो: 28 जीयूआर 31 जेपीजी जागरण संवाददाता, गुड़गांव : बजट प्रस्तावों पर डाक्टरों ने मिली-जुली प्रतिक्रिया दी है। फिर भी ज्यादातर डाक्टरों का कहना है कि इसमें हर वर्ग का ध्यान रखा गया है। हेल्थ सेक्टर के लिए बहुत ज्यादा राहत नहीं है तो लोगों पर बहुत ज्यादा बोझ भी नहीं डाला गया है। वित्तीय वर्ष 2015-16 के पेश किए वजट को डाक्टरों ने विकासशील बजट की संज्ञा भी दी। प्रस्तुत है डाक्टरों की राय- ------... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 06:40 PM (IST)
        

मानेसर में रोमांच का खेल आज

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : जिन बच्चों को साहसी (एडवेंचरस) खेलों का शौक है वे 1 मार्च को आइएमटी मानेसर पहुंचकर हिस्सा ले सकते हैं। इसका आयोजन चैंजर्स एन मैकर्स नामक संस्था करा रही है। इसमें स्कूली बच्चों के साथ आम लोग भी हिस्सा ले सकते हैं। सरकारी स्कूल एवं संस्थाओं के बच्चों की एंट्री निशुल्क रखी गई है। इसमें सौ से अधिक मूक-बधिर बच्चे भी हिस्सा लेंगे। चैंजर्स एन मैकर्स की डायरेक्टर शम्मी हारडि... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 06:40 PM (IST)
        

स्वास्थ्य : विकासशील है बजट

फोटो: 28 जीयूआर 31 जेपीजी जागरण संवाददाता, गुड़गांव : बजट प्रस्तावों पर डाक्टरों ने मिली-जुली प्रतिक्रिया दी है। फिर भी ज्यादातर डाक्टरों का कहना है कि इसमें हर वर्ग का ध्यान रखा गया है। हेल्थ सेक्टर के लिए बहुत ज्यादा राहत नहीं है तो लोगों पर बहुत ज्यादा बोझ भी नहीं डाला गया है। वित्तीय वर्ष 2015-16 के पेश किए वजट को डाक्टरों ने विकासशील बजट की संज्ञा भी दी। प्रस्तुत है डाक्टरों की राय- ------... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 06:39 PM (IST)
        

नैक का सर्वे पूरा, अब परिणाम का इंतजार

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : रेलवे रोड स्थित द्रोणाचार्य राजकीय महाविद्यालय में राष्ट्रीय मूल्यांकन एवं प्रत्यायन परिषद (नैक) की टीम ने दौरा किया। तीन दिवसीय इस दौरे में नैक की टीम ने कालेज में मौजूद सुविधाओं और शिक्षा की गुणवत्ता को विभिन्न मानकों पर परखा। शनिवार को अपने दौरे के अंतिम दिन टीम ने कई अन्य चीजों की जांच की और कालेज की प्रशंसा की। अब कालेज को इंतजार रहेगा कि इसका परिणाम कब तक आता है।... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 06:38 PM (IST)
        

किसी ने सराहा तो किसी को निराशा

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : मोदी सरकार का पहला पूर्ण आम बजट, प्रधानमंत्री के मेक इन इंडिया मुहिम को मजबूती प्रदान करने वाला दिखा। बजट पर लोगों ने अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि इसमें उच्च वर्ग को विशेष राहत न देकर मध्यम व निम्न वर्ग को राहत देने का प्रयास किया गया। विभिन्न क्षेत्रों में विशेष स्थान रखने वाले लोगों ने बजट को प्रगतिशील, सकारात्मक और व्यावहारिक बताया है। युवाओं में इस बात क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 06:32 PM (IST)
        

अतिक्रमण से सिमटा सदर बाजार

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : नगर निगम का अतिक्रमण विरोधी दस्ता निष्क्रिय क्या हुआ कि सदर बाजार में पैदल आवाजाही भी मुश्किल हो गई। दुकानों का सामान एक बार फिर रोड तक पहुंच गया। अतिक्रमण के साथ ही इस मार्केट एवं आसपास की जगहों पर पार्किंग की जगह न होने से वाहन चालक रोड पर ही वाहन पार्क कर रहे हैं। इस वजह से भी जाम की स्थिति भी बन जाती है। शहर के सबसे पुराने इस बाजार में एक बार फिर अतिक्रमण ने अपने... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 06:20 PM (IST)
        

नेताओं की नजर में मोदी सरकार का बजट

28 जीयूआर 11 --------- भाजपा के नेता आम बजट को जहां विकास की गति बढ़ाने वाला तथा आम आदमी के लिए हितकारी बता रहे हैं तो वहीं विपक्षी दलों के नेताओं का कहना है कि वित्त मंत्री ने देश की जनता के साथ धोखा किया है। बजट में की गई घोषणाओं के परिणामस्वरूप महंगाई बढ़ेगी। जानते हैं नेताओं की राय- 'बहुत ही संतुलित बजट है। इससे लोगों को महंगाई से राहत मिलेगी, देश में विकास की गति बढ़ेगी और काले धन की समस... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 06:16 PM (IST)
        

खिलाड़ी बोले शानदार है बजट

फोटो: 28 जीयूआर 12 जेपीजी में जागरण संवाददाता, गुड़गांव: केंद्र सरकार के बजट में खेलों की तैयारी के लिए 100 करोड़ की राशि का प्रस्ताव और देश में खेल अकादमी स्थापित करने की घोषणाओं से खिलाड़ियों में खुशी है। उनका कहना है कि यह बजट शानदार है। जानते हैं बजट के संबंध में क्या कहना है खिलाड़ियों का- सकरार ने खेलों को अहमियत दी है। बजट में राष्ट्रीय स्तर की खेल अकादमी बनाने और अंतरराष्ट्रीय खिलाडि़यों क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 06:13 PM (IST)
        

गांवों में बनेंगे नौ सीवर ट्रीटमेंट प्लांट

योगेंद्र सिंह भदौरिया, गुड़गांव: शहर के लोगों को सीवर जाम, गंदगी और बदबू से जल्द राहत मिलने वाली है। नगर निगम ने छोटे-छोटे कुल नौ एसटीपी (सीवर ट्रीटमेंट प्लांट) लगाने का फैसला किया है। ये नौ संयंत्र नौ गांवों में लगाए जाएंगे। इनके निर्माण पर करीब बीस करोड़ रुपए खर्च होंगे। ये प्लांट पूरी तरह आधुनिक तकनीक से लैस होंगे। निगम के दायरे में कई गांवों के लोग सीवर संबंधी समस्या से लगातार जूझ रहे हैं। ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 06:06 PM (IST)
        

प्रतिक्रिया : अनुराग बख्शी

फोटो - 28 जीयूआर 23 जेपीजी में। ''यह बजट देश की अर्थव्यवस्था को मजबूती, स्थिरता और आर्थिक विकास को गति देगा। आधारभूत ढांचे के विकास, विस्तार और उत्पादक क्षमता बढ़ाने पर जोर दिया गया है। काले धन पर कानून अच्छी बात है। पिछड़े और शोषित वर्ग को आर्थिक रूप से समर्थ बनाने और रोजगार की दिशा में ठोस कदम अच्छा संकेत है। - अनुराग बख्शी, पूर्व आईआरएस।और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 05:38 PM (IST)
        

प्रतिक्रिया : शकुंतला सोनी

फोटो - 28 जीयूआर 18 जेपीजी ''इस बजट में खास यह है कि देश की अर्थंव्यवस्था को मजबूत करने पर जोर दिया गया है। आम आदमी को भी कोई खास राहत नहीं मिली है, लेकिन आने वाले समय में अर्थव्यवस्था में सुधार आ जाएगा, तो अपने आप महंगाई कम होगी।'' - शकुंतला सोनी, शिक्षक व लेखिका।और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 05:31 PM (IST)
        

प्रतिक्रिया : डा. रुचि सेठ

फोटो - 28 जीयूआर 19 जेपीजी में। ''जमीनी धरातल पर रहकर बजट बनाया गया है। आने वाले वर्षो में इसके परिणाम देखने को मिलेंगे। फिलहाल इससे ज्यादा मदद महंगाई को कम करने में नहीं मिलेगी।'' - डा. रुचि सेठ (प्राचार्य, डीपीएस सुशांत लोक)।और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 05:30 PM (IST)
        

प्रतिक्रिया : डॉ. हरीश वर्मा

फोटो - 28 जीयूआर 20 जेपीजी ''हमारे वित्तमंत्री बहुत ज्ञानी हैं। उन्हें पता है कि देश की अर्थव्यवस्था को कैसे सुधारना है। ऐसे में विभिन्न योजनाओं पर इस बार ध्यान दिया गया है। इसका तत्काल फायदा भले ही ना हो, लेकिन आने वाले समय में महंगाई कम की जा सकेगी।'' - डा. हरीश वर्मा (पूर्व प्राध्यापक)।और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 05:30 PM (IST)
        

प्रतिक्रिया : कर्नल कुंवर प्रताप सिंह

फोटो - 28 जीयूआर 14 जेपीजी। ''मैं बजट से खुश हूं। सरकार फंड के लिए कहीं न कहीं से पहले पैसा लाने की योजना बनाएगी ही। घोटाले व कालेधन पर जो बातें की गई हैं, उससे देश का पैसा बचेगा और फिर देश को बेहतर इकोनॉमी मिल सकेगी। इस तरह की बात मैने बजट में कभी नहीं देखी।'' -कर्नल कुंवर प्रताप सिंह (प्रोग्रेसिव स्कूल संगठन के प्रदेश अध्यक्ष)।और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 05:29 PM (IST)
        

जनसुविधाओं के लिए दिए साठ लाख

जागरण संवाददाता, गुड़गांव: केंद्रीय योजना एवं रक्षा राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) राव इद्रजीत सिंह ने गुड़गांव रेलवे स्टेशन पर जनसुविधाएं मुहैया कराने के लिए सासद निधि से 60 लाख रुपये देने की घोषणा की है। उन्होंने कहा कि लोकसभा क्षेत्र के अन्य रेलवे स्टेशनों पर जनसुविधाएं मुहैया कराई जाएंगी। साथ ही दिल्ली-रेवाड़ी रेलवे रूट के विद्युतीकरण का काम भी जल्द पूरा करने का भरोसा दिलाया है। घोषणा के बाद... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 05:00 PM (IST)
        
(News from Gurgaon, Haryana)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें