Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
January 29,2015
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गुड़गांव

डाक्टरों के स्थानांतरण से हो रही परेशानी

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : गुड़गांव में स्वास्थ्य सेवाओं को दुरुस्त करने के लिए प्रदेश सरकार लगातार दावे कर रही है। लेकिन ऐसा लगता नहीं है कि इन दावों पर कोई काम हो रहा है। जिले में डाक्टरों की संख्या बढ़ने की बजाय लगातार घटती जा रही है। डाक्टरों की कमी की एक बड़ी वजह दरअसल यहां से डाक्टरों का स्थानांतरण भी है। जिन डाक्टरों को गुड़गांव से भेजा गया उनके बदले अब तक यहां नए डाक्टर नहीं आए हैं। इससे स्वा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 06:21 PM (IST)
        

औरों के घर खुशियां लाएं तो कुछ बात बने..

कैचवर्ड कवि गोष्ठी एंकर 28 जीयूआर 10 - कार्यक्रम में देश के जानेमाने कवियों ने लिया भाग जागरण संवाददाता, गुड़गांव : हास्यरस एवं देशभक्ति के रंग में रंगी कविताओं ने मंगलवार को खलीलपुर गांव के लोगों में जोश भर दिया। दरअसल, हास्य कवि महेन्द्र शर्मा के गाव के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में हास्य कवि सम्मेलन का आयोजन किया गया था। इसमें देश के विभिन्न इलाकों से जाने-माने कवि पहुंचे। महेंद्र श... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 06:11 PM (IST)
        

पानी बचाने को पसीना बहा रहे दीप

प्रियंका दुबे मेहता, गुड़गांव: पर्यावरण व जल संरक्षण के प्रति जागरूकता की कितनी आवश्यकता है, यह घटते जलस्तर के आंकड़ों से पता चलता है। विशेषज्ञों के मुताबिक अगर हमारी मौजूदा जीवन शैली में पानी की बर्बादी इसी तरह जारी रही तो आने वाली पीढि़यों को पानी नसीब नहीं होगा। इससे चिंतित पालम विहार निवासी दीप मलिक ने लोगों को जागरूक करने का बीड़ा उठाया है। जल संरक्षण ही नहीं, पर्यावरण संरक्षण के लिए अपनी ज... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 06:09 PM (IST)
        

खेड़की दौला टोल हटाने के लिए बनी रणनीति

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : दिल्ली-गुड़गांव एक्सप्रेस वे पर जाम के कारण खेड़की दौला टोल को हटाने की रणनीति बनने लगी है। कई सामाजिक संस्थाओं के पदाधिकारी टोल हटाने के लिए आगे आ गए हैं। सरहौल टोल हटाने में महत्ती भूमिका अदा करने वाली समिति के पदाधिकारी सक्रिय होकर लोगों को जागरूक करने के साथ ही उनसे टोल हटाने के लिए मदद मांग रहे हैं। समिति अध्यक्ष अतर सिंह संधू का कहना है कि जिस प्रकार सरहौल टोल हटा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 06:02 PM (IST)
        

सिधरावली गांव में बनेगा ट्रॉमा सेंटर: राव नरबीर

जागरण संवाददाता, गुड़गांव: गुड़गांव में भी ट्रॉमा सेंटर की कमी जल्द दूर होगी। दिल्ली-जयपुर हाइवे के किनारे बसे सिधरावली गांव में ट्रॉमा सेंटर बनेगा। केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने इसका संकेत दिया है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जगत प्रकाश नड्डा की ओर से संकेत मिलने के बाद प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री राव नरबीर सिंह ने सिधरावली ग्राम पंचायत से जमीन मांगी है। सेंटर का निर्माण केंद्र और राज्य के सहयोग स... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 05:59 PM (IST)
        

रेलवे स्टेशन की सुरक्षा में छेद ही छेद

जागरण संवाददाता, गुड़गांव: अमेरिकी प्रतिनिधिमंडल के 122 सदस्य गुड़गांव में ठहरे तो जमीन से आसमान तक पहरा हो गया। पूरा इलाका छावनी में तब्दील कर दिया गया, लेकिन यहां के रेलवे स्टेशन पर रोजाना 40 हजार लोगों की आवाजाही होती है, फिर भी सुरक्षा व्यवस्था राम भरोसे है। स्टेशन की सुरक्षा में आज भी कई ऐसे सुराक हैं, जहां से कोई भी अवांछित तत्व व्यवस्था को चुनौती दे सकता है। कहने को तो कुछ दिन पहले मुख्य प्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 05:34 PM (IST)
        

अवैध पार्किंग से लोग पस्त, अधिकारी मस्त

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : साइबर हब के सपीप सरकारी जमीन पर महीनों से निजी पार्किंग चल रही है। इससे रोजाना होने वाली हजारों की कमाई अवैध तरीके से पार्किंग चलाने वालों की जेब में जा रही है। इससे निगम को राजस्व का चूना तो लग ही रहा है, इसके चलते यहां लगने वाले जाम से लोग भी परेशान हैं। लोग जिला प्रशासन, नगर निगम और हुडा से कई दफे इसकी शिकायत भी कर चुके हैं, लेकिन सब जानते हुए भी संबंधित विभाग चुप्प... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 04:04 AM (IST)
        

महिला कांग्रेस फिर प्रदर्शन की तैयारी में

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : महिला कांग्रेस कार्यकर्ता एक बार फिर गुड़गांव विधायक उमेश अग्रवाल के खिलाफ प्रदर्शन की तैयारी में जुट गए हैं। कार्यकर्ताओं का कहना है कि इस बार विधायक निवास के बाहर प्रदर्शन करेंगे। साथ ही विधायक की करतूत को घर-घर तक पहुंचाकर उनका चेहरा बेनकाब करेंगे। हरियाणा प्रदेश महिला कांग्रेस महासचिव रश्मि शर्मा के जारी बयान के अनुसार दिल्ली के तिलक नगर में गणेश नगर रहने वाली महिल... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 04:04 AM (IST)
        

पार्क का वजूद खतरे में

योगेंद्र सिंह भदौरिया, गुड़गांव: अरावली पहाड़ी के संरक्षित क्षेत्र में करीब पांच सौ एकड़ में फैले बायोडायवर्सिटी पार्क की हरियाली पर खतरा मंडराने लगा है। कहने को तो पार्क में हजारों पौधे लगाए हैं, लेकिन रखरखाव के अभाव में अधिकतर सूख चुके हैं। पार्क को पर्यटक स्थल बनाने के साथ इसके कायाकल्प के लिए जिस एजेंसी को काम दिया गया वह भी अपने काम के साथ न्याय नहीं कर पा रही है। स्थिति यहां तक बिगड़ गई है कि पा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 04:02 AM (IST)
        

रेल मंत्रालय की सलाहकार समिति के सदस्य बने त्यागी

फोटो 27 जीयूआर 16 जेपीजी जागरण संवाददाता, गुड़गांव : रेल मंत्रालय की सलाहकार समिति में बादशाहपुर के भाजपा नेता प्रवीण त्यागी को सदस्य बनाया गया है। वह नार्दन रेलवे के जयपुर मंडल का काम देखेंगे। स्थानीय सांसद एवं केंद्रीय रक्षा राज्यमंत्री राव नरबीर सिंह की अनुशंसा पर त्यागी को समिति में सदस्य की जिम्मेदारी सौंपी गई है। नार्दन रेलवे के डीआरएम की ओर से त्यागी की इस नियुक्ति संबंधित पत्र जारी कर बताय... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 04:02 AM (IST)
        

सरकारी जमीनों पर कब्जे को लेकर मेयर सख्त

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : इंजीनियरिंग विंग की कार्यशैली पर सवाल उठाने के साथ उनकी क्लास लेने के बाद मेयर विमल यादव ने अब संयुक्त आयुक्त को निशाने पर लिया है। मंगलवार को अपने कार्यालय में संयुक्त आयुक्त को तलब कर उन्हें साफ शब्दों में चेता दिया कि निगम की जमीन पर कब्जे हटवाने में लापरवाही अब नहीं चलेगी। बादशाहपुर स्थित सरकारी जमीन पर उन्होंने तुरंत कड़े कदम उठाने के निर्देश दिए हैं। लंबे समय बाद... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 04:01 AM (IST)
        

चुनाव दिल्ली में, रौनक गुड़गांव में

नवीन गौतम, गुड़गांव: चुनाव दिल्ली विधानसभा के लिए हो रहा है, मगर रौनक गुड़गांव की कंपनियों में भी देखने को मिल रही है। खासकर आईटी कंपनियों में। यहां होने वाली चुनावी चर्चाओं के केन्द्र में यूं तो सभी पार्टियां हैं, मगर सर्वाधिक रौनक आम आदमी पार्टी की वजह से है, जो फिर से दिल्ली की कुर्सी हासिल करने के लिए एड़ी-चोटी का जोर लगाए हुए हैं। आप के स्थानीय कार्यकर्ताओं की टोली इन कंपनियों के परिसरों में ज... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 04:01 AM (IST)
        

बदमाशों ने की पुलिस पर फाय¨रग

जासं, खोरीकला : पुलिस ने गुप्त सूचना पर गाव खोरीकला के एक स्कूल के समीप छापा मारा जहा लूट की साजिश रच रहे बदमाश पुलिस पर फाय¨रग करते हुए फरार हो गए। पुलिस ने मौके से चार मोटरसाइकिलें बरामद कर नामजद छह व्यक्तियों के खिलाफ मामला दर्ज कार्रवाई शुरू कर दी है। पुलिस को सूचना मिली कि गाव खोरीकला में माडर्न ¨हद हाईस्कूल के समीप एक खाली प्लाट में राजस्थान के साड़ौद निवासी विनोद कुमार, खोरीकला निवासी जावे... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 27 Jan 2015 08:43 PM (IST)
        

तीन दिन की छुट्टी के अस्पताल पहुंचे दो हजार मरीज

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : बसंत पंचमी, रविवार और सोमवार को गणतंत्र दिवस का राष्ट्रीय अवकाश होने से लगातार तीन दिन तक जिला अस्पताल में ओपीडी सेवाएं बंद रहीं। मंगलवार को जब ओपीडी खुली तो मरीजों की भीड़ लग गई। जिला अस्पताल के मुताबिक 2034 मरीज इलाज के लिए पहुंच गए। जबकि सामान्य दिनों में औसतन 900 मरीज जिला अस्पताल पहुंचते हैं। कई विभाग में दिखी भीड़ इलाज के लिए अस्पताल पहुंचे मरीजों की सबसे अधिक ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 27 Jan 2015 08:23 PM (IST)
        

खेल: भारतीय टीम से युवा क्रिकेट खिलाड़ियों में निराशा

फोटो: 26 जीयूआर जेपीजी में -टीम के लगातार खराब प्रदर्शन से युवाओं में निराशा -अब इंग्लैंड की हार पर निर्भर करेगा भारत का फाइनल में प्रवेश करना जागरण संवाददाता, गुड़गांव: ऑस्ट्रेलिया में सोमवार को भारत व आस्ट्रेलिया के बीच बारिश के चलते रद्द हुए मैच से भारतीय टीम पर फाइनल में बहार होने के खतरे बढ़ गए हैं। भारतीय टीम अभी दोनों मैच हार चुकी है और तीसरा मैच सोमवार को ऑस्ट्रेलिया के साथ रद्द होन... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 27 Jan 2015 08:13 PM (IST)
        

आदेश के बावजूद खुले रहे स्कूल

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : परिवहन मंत्री की घोषणा के बाद भी शहर के कई स्कूल खुले रहे। निजी ही नहीं सरकारी स्कूलों में भी विद्यार्थी पहुंचे। गणतंत्र दिवस पर ही यह घोषणा की गई थी कि सभी स्कूल 27 जनवरी को बंद रहेंगे। जिन सरकारी स्कूलों में विद्यार्थी पहुंच गए और उनको समझ में नहीं आ रहा था कि करना क्या है। एक भी शिक्षक नहीं पहुंचा और अंत में विद्यार्थी वापस चले गए। निजी स्कूलों में तो विद्यार्थी ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 27 Jan 2015 08:09 PM (IST)
        

व्यापार : सेल में लोगों ने की जमकर खरीदारी, दुकानदारों की चांदी

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : बाजारों में पिछले कुछ दिनों से लगातार विंटर सेल को देखकर बड़ी संख्या में लोग इसका फायदा उठा रहे हैं। ऐसे में जहां आनलाइन शापिंग साइट्स को एक बार थोड़ी मंदी झेलनी पड़ रही है वहीं रिटेलर्स की चांदी कट रही है। इस सप्ताहांत पर शहर के लोगों ने जमकर खरीदारी की। ज्यादातर दुकानों में सेल के बोर्ड देखने को मिले। विशेष तौर पर कपड़ो की दुकानों पर ग्राहकों की संख्या काफी अधिक दिखी। एम... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 27 Jan 2015 08:09 PM (IST)
        

किडनी दाता महिला को किया सम्मानित

संवाद सहयोगी ,सोहना : बड़ी भाभी मां समान होती है। इस बात को साबित किया है वार्ड तेरह में रहने वाली 58 वर्षीय राजरानी ने। राजरानी ने बेटे समान देवर को किडनी देकर ना कि उसकी जान बचाई बल्कि पूरे परिवार को खुशी से सराबोर कर दिया। उसके इस त्याग पर जिला प्रशासन की ओर से गणतंत्र दिवस कार्यक्रम में सम्मानित किया गया। सम्मान पाकर राजरानी के आंखों में आंसू आ गए। उसने भरे गले से कहा देवर और देवरानी से वह अथाह... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 27 Jan 2015 08:09 PM (IST)
        

बाधित रहेगी बिजली

जागरण संवाददाता, गुड़गांव: बुधवार को शहर के कई हिस्से में बिजली आपूर्ति बाधित रहेगी। बिजली निगम की ओर से जारी सूचना के मुताबिक 11 केवी ट्रांसफार्मर सेक्टर 10 ए स्थित व पटौदी रोड 11 केवी के ट्रांसफार्मर की मरम्मत का काम होगा। इसके चलते सुबह 10 से शाम 3 बजे तक सेक्टर 10 ए, गांव कादीपुर, अमर कॉलोनी, विकास नगर, कृष्णा नगर के क्षेत्र में बिजली आपूर्ति बाधित रहेगी। विभाग अधिकारियों का कहना है कि दोनो स... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 27 Jan 2015 08:09 PM (IST)
        

स्वास्थ्य: स्वाइन फ्लू को लेकर उच्च अधिकारी सजग

फोटो: 27 जीयूआर 14 जेपीजी में जागरण संवाददाता, गुड़गांव : एनसीआर में स्वाइन फ्लू के फैलते खतरे को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग के उच्च अधिकारी लगातार गुड़गांव व फरीदाबाद पर नजर रखे हुए है। मंगलवार को रामनिवास वित्त आयुक्त स्वास्थ्य सेवाएं हरियाणा ने गुड़गांव जिला सिविल सर्जन से विडियो कांफ्रेसिंग द्वारा जिले में स्वाइन फ्लू संबंधित जानकारी ली। उन्होंने जिले में स्वाइन फ्लू के मिले मामलों व संदिग्ध... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 27 Jan 2015 08:08 PM (IST)
        
(News from Gurgaon, Haryana)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें