Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 15,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गुड़गांव

ट्राला की टक्कर से बाइक चालक की मौत

संवाद सहयोगी, तावडू : नगर के पटौदी चौक पर एक ट्राला ने मोटरसाइकिल में पीछे से टक्कर मार दी। इसमें मोटरसाइकिल सवार एक व्यक्ति की मौत हो गई। खबर मिलते ही पुलिस ने मौके पर पहुचकर कार्रवाई शुरू कर दी है। मोटरसाइकिल चालक की शिकायत पर अज्ञात ट्राला चालक के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर ट्राला को अपने कब्जे में ले लिया। जानकारी के अनुसार बल्लबगढ़ के गाव नीमका निवासी संजय व पलवल के गाव कारना... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 13 Sep 2014 07:14 PM (IST)
        

विभाग की एंबुलेंस से दूर भाग रहे मरीज

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : जिला स्वास्थ्य विभाग साफ सफाई रखने के नाम पर लाखों रुपये प्रचार करने में खर्च कर देता है, लेकिन साफ सफाई पर ध्यान नहीं दे रहा। जिला अस्पतालों की एंबुलेंस में गंदगी के कारण मरीज बैठना नहीं चाहते। फ्री सेवा लेने वाले मरीजों को मजबूरी में एंबुलेंस में बैठना पड़ रहा है। ऐसी स्थिति लगभग सभी एंबुलेंस में है। एंबुलेंस के अंदर बदबू आ रही है। कई बार महिला डिलीवरी के लिए एंबुलेंस... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 13 Sep 2014 07:13 PM (IST)
        

सफाई के अभाव में बीमार हो रहा मेडिकल कालेज

जागरण संवाददाता, मेवात : लोगों के बार-बार मांग करने बाद भी मेडिकल कालेज प्रशासन अस्पताल में खड़ी झाड़ियों व घासफूस की सुध नहीं ले रहा है, जिससे जहां अस्पताल की सूरत बिगड़ गई है। अरावली से सटे इस कालेज परिसर में सांप-गुहेरा निकल रहे हैं। जिससे कर्मचारी व मरीज अपने को असुरक्षित समझ रहे हैं। लेकिन इसके बावजूद भी कोई सुध नहीं ली जा रही है। इस बात को लेकर लोगों रोष है। लोगों का आरोप है कि सरकार ने कालेज प... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 13 Sep 2014 06:55 PM (IST)
        

महिला से छीनी चेन

जासं, गुड़गांव : सुरक्षा व्यवस्था के लिए चुनौती बने झपटमारों ने एक और वारदात को अंजाम दिया है। शुक्रवार देर शाम बदमाशों ने सेक्टर चौदह निवासी शमा अरोड़ा के गले से चेन छीन ली। पीड़िता ने शोर मचाया तो बदमाश उसे चिढ़ाते हुए भाग गए। शमा ने कहा बदमाश एक मोटर साइकिल में सवार थे। एक युवक चला रहा था जबकि दूसरा पीछे बैठा हुआ था। उसे तब निशाना बनाया गया जब वह हुडा मार्केट से घर की ओर आने लगी। तभी पीछे बैठे युव... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 13 Sep 2014 06:48 PM (IST)
        

रेस्टोरेंट की आड़ में चल रही थी मधु़शाला

जासं, गुड़गांव : सेक्टर 46 स्थित एक इमारत में रेस्टोरेंट का बोर्ड लगाकर बगैर मान्यता के मधुशाला चलाई जा रही थी। इस बात की भनक लगते ही सेक्टर चालीस पुलिस ने शुक्रवार देर रात छापेमारी कर संचालक सहित चार लोगों को गिरफ्तार कर दिया। पुलिस को यह सूचना आरडब्ल्यूए की ओर से दी गई थी। बताया गया था कि बोर्ड रेस्टोरेंट का लगा है लेकिन अंदर के कुछ कमरों में शराब परोसी जाती है। कई बार यहां झगड़े भी हो चुके हैं। थ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 13 Sep 2014 06:47 PM (IST)
        

अंग्रेजी प्राध्यापक ने कभी नहीं लिखा अंग्रेजी में पत्र

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : दिल्ली विश्वविद्यालय में अंग्रेजी विभागाध्यक्ष रहे डा. हरींद्र श्रीवास्तव ने वर्षो अंग्रेजी पढ़ाई, लेकिन जीवन में कभी भी अंग्रेजी में पत्र नहीं लिखा। देश ही नहीं विदेश में भी हिन्दी में ही भाषण देते हैं। कहते हैं पेट की भाषा अंग्रेजी हो सकती है, लेकिन हृदय की भाषा हिन्दी ही है। मियांवाली कालोनी निवासी डा. हरींद्र श्रीवास्तव दिल्ली विश्वविद्यालय के आत्माराम सनातन धर्म मह... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 13 Sep 2014 06:46 PM (IST)
        

युवा महोत्सव की तैयारी मेंजुटे विधार्थी

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : कालेजों में इस दौरान युवा महोत्सव की तैयारियां जोरों पर हैं। युवा महोत्सव को लेकर इस बार 17 सितंबर को कालेज प्राचार्यो की बैठक होगी ऐसे में युवा महोत्सव की तिथि व अन्य चीजों के बारे में कालेज प्राचार्यो को पूरी जानकारी दी जाएगी। हर बार युवा महोत्सव के दौरान विद्यार्थियों की पढ़ाई प्रभावित होती है। ऐसे में इस बार कालेज पाठ्यक्रम को लेकर भी सतर्कता दिखा रहे हैं। कालेजों क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 13 Sep 2014 06:44 PM (IST)
        

भेदभाव व अनदेखी कर रही है प्रदेश सरकार

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : भारत की स्टार तैराक शिवानी कटारिया ने प्रदेश सरकार पर भेदभाव व अनदेखी करने का आरोप लगाया है। 17 वर्षीय तैराक का कहना है कि सरकार मेडल जीतने पर करोड़ों दे रही है, लेकिन खिलाड़ी को तैयारी के लिए कुछ नहीं दिया जा रहा। अंतरराष्ट्रीय स्तर की तैयारी के लिए पैसे की जरूरत होती है और उस समय कोई सहायता के लिए आगे नहीं आता। साइबर सिटी की अंतरराष्ट्रीय जलपरी शिवानी ने कहा कि सरकार के... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 13 Sep 2014 06:40 PM (IST)
        

खेल: तीरंदाजी प्रशिक्षक की हुई वापसी

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : तीरंदाजी प्रशिक्षक जेजी बनर्जी ने आचार सहिंता लगने वाले दिन ही अपना तबादला वापस गुड़गांव करवाकर गुड़गांव खेल विभाग में बैठे राजनीतिक नेताओं के चहेतों की बोलती बंद कर दी। बनर्जी पिछले माह गुड़गांव से तबादला कर जिला रेवाड़ी भेज दिए गए थे। बनर्जी के तबादले में एक अधिकारी व कुछ प्रशिक्षकों ने अपनी तबादला करवा दिया था। इन्हीं लोगों के चलते बनर्जी का पिछले तीन साल में 5 बार तबाद... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 13 Sep 2014 06:33 PM (IST)
        

जेनसेन में दूसरे दिन भी हड़ताल

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : आइएमटी मानेसर स्थित जेनसेन इंडिया लिमिटेड में शनिवार को दूसरे दिन भी हड़ताल जारी रही। महिला श्रमिकों ने प्रबंधन के सभी प्रस्ताव को ठुकरा दिया। सहायक श्रम आयुक्त ईश्वर सिंह हुड्डा सहित अन्य अधिकारियों के प्रयास दूसरे दिन भी सफल नहीं हुए। वेतन बढ़ोत्तरी सहित कई मांगों को लेकर श्रमिक शुक्रवार से हड़ताल पर हैं। प्रबंधन का कहना है कि प्रदेश सरकार द्वारा लागू न्यूनतम वेतन देने... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 13 Sep 2014 06:28 PM (IST)
        

'उम्मीदवार बदलो नहीं करूंगा आमरण अनशन'

जासं, गुड़गांव : भाजपा गोवंश प्रकोष्ठ के जिला संयोजक अमर चंद भारद्वाज ने भी भाजपा के टिकट वितरण के खिलाफ बिगुल बजा दिया है। शुक्रवार को उन्होंने भाजपा के राष्ट्रीय मुख्यालय के बाहर धरना दिया। उन्होंने गुड़गांव से उम्मीदवार बदले जाने की मांग करते हुए चेतावनी दी अगर मांग नहीं मानी गई तो भाजपा मुख्यालय पर आमरण अनशन करेंगे। उन्होने आरोप लगाया कि उमेश अग्रवाल ने पिछले करीब तीन साल पूर्व नगर निगम चुनाव क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 13 Sep 2014 06:08 PM (IST)
        

सुध ही नहीं : सेक्टर 29 ग्रीन बेल्ट पर नहीं है प्रशासन का ध्यान

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : सेक्टर 29 में ग्रीन बेल्ट की हालत भी शहर के अन्य इलाकों की तरह ही दयनीय है। यह हाल तब है कि सेक्टर 29 स्थित हुडा जिमखाना क्लब में मुख्यमंत्री तक का आना जाना लगा रहता है। जिले से लेकर प्रदेश स्तर के अधिकारियों की बैठक भी महीने में एकाध बार क्लब में आयोजित होती है। इसके बाद भी क्लब के सामने ग्रीन बेल्ट की हालत दिन प्रतिदिन दयनीय होती जा रही है। शहर में कहीं ग्रीन बेल्ट मे... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 13 Sep 2014 05:39 PM (IST)
        

सुध ही नहीं : राजेंद्रा पार्क यू टर्न को लेकर लापरवाही

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : दौलताबाद रेलवे फ्लाईओवर निर्माण का फायदा होने के बजाए लोगों को जाम की समस्या से दो-चार होना पड़ रहा है। राजेंद्रा पार्क के यू टर्न पर व्याप्त खामियों को लेकर सरकारी एजेंसी पूरी तरह निष्क्रिय हैं और कोई भी वहां की सुध लेने को तैयार नहीं हैं। इससे स्थानीय लोग खासे आक्रोशित हैं और विधानसभा चुनाव में उतरने वाले प्रत्याशियों से इसको लेकर सवाल-जवाब करने का मन बना रहे हैं। दौलत... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 13 Sep 2014 05:35 PM (IST)
        

तर्पण.. रूढि़यों से हटकर असहायों की करते थे सेवा

मेरे पिताजी की छवि और स्मृति निरंतर मेरे साथ रहती और प्रेरित करती है। सब छोटे बड़े उन्हें चाचा जी के कहकर पुकारते थे। एक साधारण व्यक्ति का जीवन जीने वाले मेरे पिताश्री (स्व ़मुन्शी राम साहनी ) असाधारण गुणों से सम्पन्न थे। दृढ़ निश्चय, सादगी और अपने काम को ही पूजा मानते थे और मंदिर जाने के बजाय किसी की मदद करने में विश्वास रखते थे। पढ़ने का उन्हें बेहद शौक़ था। व्यक्ति की पहचान पैसों से नहीं गुणों स... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 13 Sep 2014 05:23 PM (IST)
        

कांव कांव

पाकर कुर्सी क्यों भला, वादे जाते भूल। नेताओं की राह में, पांच वर्ष तक फूल।। पांच वर्ष तक फूल, चुनाव निकट जब आते। मेंढक जैसी टेर, रात- दिन खूब लगाते।। कहे लाल कविराय, बताएं किसको जाकर। वादे जाते भूल, हैं नेता कुर्सी पाकर।। -घमंडी लाल अग्रवाल।और पढ़ें »

Updated on: Sat, 13 Sep 2014 05:15 PM (IST)
        

सड़क सुरक्षा सप्ताह में निकाली रैली

फोटो: 12 जीयूआर 17 जेपीजी में जागरण संवाददाता, गुड़गांव : शुक्रवार को सड़क सुरक्षा सप्ताह के पांचवे दिन सेक्टर 9 स्थित राजकीय महाविद्यालय के एनसीसी कैडेट व अन्य छात्र छात्राओं ने शहर में रैली निकाल कर लोगों को सड़क सुरक्षा के लिए नियमों की जानकारी दी। इस मौके पर महाविद्यालय प्राचार्य डॉ. सुषमा चौधरी ने रैली की झंडी दिखाकर रवाना किया। सड़क सुरक्षा के नोडल आफिसर कैप्टन राजकुमार की देख रेख में शहर की... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 12 Sep 2014 07:55 PM (IST)
        

टल्ली हो आया पति, पत्‍‌नी ने लगा ली फांसी

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : पति शराब पीकर आया, तो पत्‍‌नी ने फांसी लगा जान दे दी। शुक्रवार अलसुबह हुई घटना गुड़गांव के चंदन नगर कालोनी की है। पति व बच्चे के साथ कमरे में लेटी महिला ने पति के सोने के बाद छत पर लगी कड़ी से चुन्नी का फंदा लगा जान दी। घटना को आत्महत्या मान रही पुलिस दूसरे पहलू से भी इसकी जांच कर रही है। हालांकि अभी मायके वालों की ओर से शिकायत नहीं मिली है। 27 वर्षीय पूजा की शादी... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 12 Sep 2014 06:57 PM (IST)
        

फालोअप : आरोपी चिकित्सक को सरेंडर के बाद मिली जमानत

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : ऑपेरशन के दौरान लापरवाही के चलते मरीज की हुई मौत प्रकरण में आरोपी मैक्स अस्पताल के पूर्व चिकित्सक एस. इकबाल ने शुक्रवार को अदालत में आत्मसमर्पण कर दिया। पेश होने के बाद आरोपी ने कई मरीजों के इलाज का हवाला देते हुए अदालत में जमानत अर्जी लगाई, जिसे स्वीकार करते हुए अदालत ने चिकित्सक को निजी मुचलके पर जमानत दे दी। चिकित्सक पर आरोप है कि उसकी लापरवाही से सेक्टर ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 12 Sep 2014 06:49 PM (IST)
        

खाकी वाले कातिल या नहीं जांच स्टेट क्राइम ब्रांच करेगी

सत्येंद्र सिंह, गुड़गांव :सोहना थाने के हवालात में मंगलवार रात वसीम (अपहरण का आरोपी)ने कंबल की डोरी बना आत्महत्या की या फिर वह पुलिस कर्मियों के टार्चर से मरा था। फिर बचने के लिए पुलिस कर्मियों ने आत्महत्या का रूप दे दे दिया। इस बात की जांच अब स्टेट क्राइम ब्रांच की टीम करेगी। पुलिस आयुक्त आलोक मित्तल ने खाकी पर उठ रहे सवाल को देखते हुए जांच दूसरी एजेंसी से कराने की सिफारिश की थी। जिसके बाद केस फाइ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 12 Sep 2014 06:27 PM (IST)
        

लीड..दस लाख मतदाता करेंगे चार प्रतिनिधियों का चुनाव

आदित्य राज, गुड़गांव: विधानसभा चुनावों में जिले के लगभग दस लाख मतदाता चार जनप्रतिनिधियों का चुनाव करेंगे। जिले के दायरे में गुड़गांव, बादशाहपुर, पटौदी एवं सोहना विधानसभा क्षेत्र आते हैं। सबसे अधिक मतदाता बादशाहपुर विधानसभा क्षेत्र में हैं। मतदाता संख्या के लिहाज से भी बादशाहपुर प्रदेश का सबसे बड़ा विधानसभा क्षेत्र भी है। चारों विधानसभा क्षेत्र में मतदाताओं की संख्या में दिन प्रतिदिन तेजी बढ़ रही है... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 12 Sep 2014 06:17 PM (IST)
        
(News from Gurgaon, Haryana)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें