« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गुड़गांव

अवैध कालोनिया होंगी नियमित

संदीप रतन, गुड़गांव : शहर की अवैध कालोनियों को नियमित किया जाएगा। नगर निगम ने 50 कालोनियों को नियमित करने का प्रस्ताव प्रदेश सरकार को भेजा है। इन कॉलोनियों में बुनियादी सुविधाएं मुहैया कराने की तैयारी भी शुरू कर दी है। कुछ कालोनियां पहले ही नियमित की जा चुकी हैं। बाकी को नियमित करने के लिए निगम जल्द ही सर्वे कराएगा। बता दें कि शहर व आसपास के नगर निगम के क्षेत्र में कई अवैध कालोनियां हैं। जहां प... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 08:53 PM (IST)
        

फ्लाईओवर से नीचे गिरा कैंटर खलासी की हुई मौत

जागरण संवाददाता, मानेसर : दिल्ली जयपुर हाइवे पर मानेसर स्थित राजकीय कालेज के सामने बने फ्लाईओवर से कैंटर गिरने से खलासी की मौत हो गई। जबकि चालक गंभीर रूप से घायल हो गया। उसे एक निजी अस्पताल में दाखिल कराया गया है। रविवार शाम करीब साढे़ छह बजे हुए इस हादसे को लेकर पुलिस कयास लगा रही कि हादसे की दो वजह हो सकती है या तो वाहन की स्टेयरिंग फेल हुई या चालक को नींद आ गई होगी। खबर लिखे जाने तक मौत का शिका... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 08:10 PM (IST)
        

दमदमा झील में बन सकता है वाटर पोलो स्पो‌र्ट्स सेंटर

अनिल भारद्वाज, गुड़गांव : अरावली पहाड़ी के किनारे स्थित दमदमा झील में वाटर पोलो स्पोटर्स सेंटर बनाया जा सकता है। यह सेंटर बन जाने के बाद दक्षिण भारत का वाटर पोलो स्पो‌र्ट्स गेम दक्षिण हरियाणा में भी खेला जा सकता है। दरअसल प्रदेश खेल विभाग वाटर पोलो स्पोर्टस का एक सेंटर चंड़ीगढ़ की सुखना झील पर बना रहा है। इसके लिए खेल विभाग के अधिकारी चंडीगढ़ प्रशासन के अधिकारियों से बातचीत कर जल्द ही एक समझौता करन... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 08:09 PM (IST)
        

सबको अधिकारों की जानकारी होनी चाहिए : सुरुचि अतरेजा

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : जिला विधिक सेवाएं प्राधिकरण की सचिव व मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी सुरुचि अतरेजा सिंह ने कहा कि हर व्यक्ति को अपने अधिकारों की जानकारी होनी चाहिए। खासकर कानून के प्रति जागरूकता आवश्यक है। कई बार जागरूकता के अभाव में लोग परेशान हो जाते हैं। सुरुचि रविवार को अखिल भारतीय शर्मा महासभा के संस्थापक अध्यक्ष स्व. पंडित हुकमचंद शर्मा की छठी पुण्यतिथि पर पटेल नगर स्थित नेशनल पब्लिक स... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 08:00 PM (IST)
        

ठगी में नाइजीरियन का साथ देने वाला गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : मेट्रोमोनियल साइट जीवनसाथी डॉट कॉम का प्रयोग कर महिला के साथ नाइजीरियन द्वारा ठगी करने का खुलासा हुआ है। पुलिस ने इस मामले में नाइजीरियन मूल के आरोपी को सहायता करने के आरोप एक भारतीय युवक को गिरफ्तार किया है। युवक ने जुर्म कबूल लिया है। उसके पास से कई डेबिट कार्ड बरामद हुए हैं। वहीं कई फर्जी आईडी भी सामने आई हैं। 23 मई को एक महिला ने सदर थाने में शिकायत दी कि जीवनसाथी ड... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 07:57 PM (IST)
        

गुड़गांव को मिली स्टेट ओलंपिक की मेजबानी

अनिल भारद्वाज, गुड़गांव : पांच वर्ष बाद गुड़गांव को एक बार फिर स्टेट ओलंपिक की मेजबानी मिली है। खेलों का आयोजन 30 अक्टूबर से 2 नवंबर तक गुड़गांव में होगा। दिल्ली के हरियाणा भवन में रविवार को हरियाणा ओलंपिक संघ (एचओए) की हुई बैठक में यह तय किया गया है। गुड़गांव में अक्टूबर 2010 में स्टेट ओलंपिक खेलों का आयोजन हुआ था। इसमें 32 खेलों को शामिल किया गया था। अबकी होने वाले खेलों में 35 खेलों को शामिल किया ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 07:51 PM (IST)
        

जो मिला, बोल डाला, हैप्पी फ्रेंडशिप डे

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : इस रूप रंग पे देखो हरगिज नाज न करना, जान भी मांगे यार तो दे देना नाराज न करना . रंग उड़ जाते हैं रूप ढलते है. उम्र भर दोस्त मगर साथ चलते हैं . दिए जलते हैं। है तो यह बहुत पुराना गाना, मगर शहर के एक रेस्त्रां में बजते इस गीत ने फ्रेंडशिप डे सेलिब्रेट करने आए दोस्तों को भावुक कर दिया। बाजारवाद और आधुनिकता के खर्चीले चोंचलों के बीच भी भावनाओं का समंदर उफान मारता दिखा। प्रे... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 07:31 PM (IST)
        

घर बैठे लगा सकेंगे हुडा साइट पर बोली

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद: हुडा के व्यवसायिक स्थल खरीदने के लिए अब लोगों को जिमखाना क्लब में जाकर बोली लगाने की जरूरत नहीं पड़ेगी। हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण प्रदेश में पहली बार ई-नीलामी प्रक्रिया शुरू करने जा रहा है। इस व्यवस्था के शुरू होने पर कोई भी घर या विदेश में बैठकर ई-नीलामी प्रक्रिया में भाग ले सकता है। हुडा ने नया सॉफ्टवेयर तैयार किया है। नए साफ्टवेयर के माध्यम से यह संभव हो पाया है। ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 07:11 PM (IST)
        

पूरा भरो बिल, मिलेगी पूरी बिजली : राव नरबीर

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : प्रदेश के लोक निर्माण एवं वन मंत्री राव नरबीर सिंह ने कहा कि यदि ग्रामीण क्षेत्र के लोग 24 घंटे बिजली चाहते हैं तो उन्हें बिजली चोरी रोकनी होगी। शत-प्रतिशत बिल भरना होगा। जिन गांवों में लाइन लॉस 10 प्रतिशत तक भी होगा, उन गांवों को भी 'म्हारा गांव, जगमग गांव' योजना में शामिल किया जाएगा। उन गांवों को 24 घटे बिजली उपलब्ध करवाई जाएगी। मंत्री नरबीर सिंह रविवार को गांव बा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 06:58 PM (IST)
        

बंधक बना किशोरी से करा रहे थे देह व्यापार

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : कोलकाता से लाकर किशोरी से जबरन देह व्यापार कराने का मामला सामने आया है। पीड़िता ने पुलिस और मजिस्ट्रेट को दिए बयान में एक दंपती पर आरोप लगाया है कि वे गुड़गांव व दिल्ली की होटलों में उसे जबरन भेजते थे। जहां उसे हवस का शिकार बनाया जाता था। थाना भोंडसी पुलिस ने रविवार शाम आरोपी दंपती को गिरफ्तार कर लिया। महिला को न्यायिक हिरासत में भेजा गया है। जबकि उसके पति को पुलिस ने सा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 06:50 PM (IST)
        

जेल में चैट करते मिले कैदी

जागरण संवाददाता, भोंडसी (गुड़गांव) : प्रदेश की सबसे सुरक्षित जेल की श्रेणी में अव्वल भोंडसी जेल में अब भी कैदी बैरक में बंद होने के बाद भी फेसबुक, वाट्सएप व अन्य सोशल साइटो के जरिए अपने गुर्गो और सगे संबंधियों से ऑनलाइन रहते हैं। शनिवार रात जेल प्रशासन द्वारा की गई छापेमारी के बाद यह बाम सामने आई। चार कैदियों के पास से स्मार्ट फोन के साथ चार अतिरिक्त बैट्री व चार्जर के के साथ चार सिम बरामद हुए। ज... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 06:36 PM (IST)
        

टूर्नामेंट में फरीदाबाद की नहीं होगी भागीदारी

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद: भिवानी में तीन से पांच अगस्त को आयोजित प्री सुबरोतो फुटबाल और प्री नेहरू हाकी में फरीदाबाद की टीम नहीं खेल सकेंगी। चूंकि इस प्रतियोगिता के लिए 30 जुलाई को होने वाले ट्रायल में दोनों टीम नहीं पहुंच सकी। उस वजह से दोनों टीम भागीदारी नहीं करेंगी। शिक्षा विभाग ने इस मामले में हरियाणा शिक्षा बोर्ड विभाग को कार्रवाई के बारे में लिख दिया है। जिला स्तरीय स्कूल खेलों के साथ ही... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 06:33 PM (IST)
        

बच्चे बने गुरु जी, बड़े बने छात्र

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : इस बार की राहगीरी कुछ नए अंदाज में भी दिखी। कार्यक्रम में आए छोटे-छोटे बच्चों ने साइकिलिंग, योग, नृत्य के अलावा पौधों का आपस में आदान -प्रदान किया। कार्यक्रम में फ्रेंडशिप डे का भी एक रंग दिखा। बच्चे एक दूसरे को फ्रेंडशिप बैंड पहनाते नजर आए। हर बार की तरह योगासन और अन्य अभ्यास करते लोगों में शहर की सफाई, ट्रैफिक नियमों के पालन के प्रति जागरूकता नजर आई। इस कार्यक्रम क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 06:28 PM (IST)
        

जीआरपी ने प्रदेश में ढूंढे 602 बच्चे

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद: पुलिस महानिदेशक यशपाल ¨सघल के निर्देशानुसार चलाए गए आपरेशन मुस्कान के तहत राजकीय रेलवे पुलिस (जीआरपी) ने प्रदेश में 602 बच्चों को ढूंढकर उनके परिजनों तक पहुंचाने का प्रयास किया। इनमें से 104 बच्चे फरीदाबाद की राजकीय रेलवे पुलिस ढूंढने में सफल रही है। प्रदेश में 1 से 31 जुलाई तक आपरेशन मुस्कान के तहत लापता बच्चों को ढूंढने का अभियान चलाया गया। प्रदेश में जीआरपी के 16 ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 06:21 PM (IST)
        

आसान नहीं खेड़कीदौला टोल प्लाजा को स्थानांतरित करना

आदित्य राज, गुड़गांव : दिल्ली-गुड़गांव एक्सप्रेस-वे पर खेड़की दौला टोल प्लाजा को बिलासपुर के नजदीक स्थानांतरित करना आसान नहीं है। खेड़कीदौला से आगे पिंक सिटी एक्सप्रेस-वे है। बिलासपुर पिंक सिटी एक्सप्रेस-वे के दायरे में आता है। ऐसी स्थिति में कोई कंपनी दूसरी कंपनी के इलाके में कैसे टोल वसूल सकती है। पिछले कुछ समय से चर्चा चल रही है कि प्रदेश सरकार खेड़कीदौला टोल प्लाजा को बिलासपुर स्थानांतरित करना च... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 06:09 PM (IST)
        

सेक्टर 46 चौक से सुभाष चौक तक अतिक्रमण

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : हुडा मेट्रो स्टेशन से सुभाष चौक की तरफ जाने वाली सड़क पर जगह -जगह फुटपाथ पर कब्जा हो गया है। पैदल चलने के लिए राहगीरों को मुश्किलों का सामना करना पड़ता है। सड़क पर चलना राहगीरों की मजबूरी है। कई जगह नारियल पानी बेचने वाले तो कई जगह जूस वालों ने भी फुटपाथ को अपना स्थायी ठिकाना बना लिया है। ऐसे में वाहनों के बीच में पैदल राहगीरों को चलना पड़ता है। इससे जान का जोखिम बना रहता ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 05:58 PM (IST)
        

करोड़ों का बजट फिर भी बदहाली

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : नगर निगम हर साल शहर की साफ -सफाई के लिए करोड़ों का बजट तैयार करता है, लेकिन कहीं भी सफाई नजर नहीं आ रही है। लेकिन जोन तीन और चार बदहाल हो चुके हैं और लोगों में निगम ने प्रति काफी रोष है। लोगों का कहना है कि इससे अच्छा तो उन्हें पंचायत ही घोषित कर दिया जाए। जोन तीन और चार में ज्यादातर इलाका गांवों का है, लेकिन यहां के लोग नारकीय जीवन जीने को मजबूर हैं। गांव झाड़सा और इस... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 05:29 PM (IST)
        

जल्द बदली नजर आएगी साइबर सिटी की तस्वीर

सप्ताह का साक्षात्कार : फोटो 1 जीयूआर 7 गुड़गांव : औद्योगिक दृष्टिकोण से दुनिया में पहचान बनाने वाली साइबर सिटी में ढांचागत विकास पर जितना ध्यान देना चाहिए था, उतना नहीं दिया गया। सेक्टरों और निजी कालोनियों में बुनियादी सुविधाओं का अभाव दिख रहा है। सड़क, सीवर एवं साफ- सफाई जैसी समस्याओं से अभी भी लोगों को दो-चार होना पड़ रहा है। पानी की किल्लत से अक्सर लोग जूझते नजर आते हैं। सीवर, सफाई जैसी समस्या... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 05:17 PM (IST)
        

नन्हें कदम तय कर रहे बड़ी उड़ानें

सत्येंद्र सिंह, गुड़गांव कुछ करने का जुनून व जज्बा हो तो व्यक्ति के आगे पहाड़ भी बौना हो जाता है। कुछ ऐसा ही कर दिखाया है 12 वर्षीय साक्षी ने। साक्षी ने राष्ट्रीय तैराकी प्रतियोगिता में सोने के कई तमगे बटोर रखे हैं। नन्हीं जल परी का अगला लक्ष्य है, राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर पर गुड़गांव का नाम रोशन करना। इसी मंजिल को पाने के लिए वह रोजाना चार घंटे कड़ी मेहनत करती हैं। साक्षी की लगन और मेहनत को ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 01:09 AM (IST)
        

टूटे हेलमेट से जिंदगी दांव पर

अनिल भारद्वाज, गुड़गांव आखिरकार वहीं हुआ, जिसकी आशंका दैनिक जागरण ने पहले ही जता दी थी। अच्छे हेलमेट के अभाव में टूटे हेलमेट से अभ्यास कर रहे हॉकी गोलकीपर रोहित की जान जाते-जाते बची। ग्राउंड-डी के अंदर से करीब डेढ़ सौ किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार वाला तेज शॉट वाला गेंद रोकते समय रोहित के हेल्मेट में लगी। चूंकि हेल्मेट टूटी थी इसलिए कील उसकी आंख के पास जा लगी। रोहित की भौंह फट गई, जिसकी सर्जरी करत... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 11:39 PM (IST)
        
(News from Gurgaon, Haryana)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें