« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गुड़गांव

रमजान माह के तीसरे जुमे की नमाज अता की

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : ''एक ही सफ पर बैठ गए महमूद और अयाज। न कोई बंदा रहा न कोई बंदा नवाज।'' जुमे नमाज के वक्त खुदा के सजदे में एक साथ झुकते सैकड़ों सिरों ने शायर की इन पंक्तियों को जैसे सार्थक कर दिया कि अल्लाह के सामने कोई भेदभाव नहीं, सब एक समान हैं। इस रमजान के तीसरे जुमे की नमाज शहर के कई हिस्सों में पूरे हर्षोल्लास के साथ पढ़ी गई। भाई चारे, अमन, रहमत और बरकत के पाक महीने रमजान के तीसरे ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 06:50 PM (IST)
        

हॉकी की महिला टीम ने दिखाया दम

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : बेल्जियम में खेली जा रही महिला हॉकी व‌र्ल्ड लीग में बृहस्पतिवार को भारतीय टीम ने इटली टीम को 5-4 से हराकर ओलंपिक में जाने की अपनी आशा जीवत रखी है। भारतीय महिला टीम ने विश्व की 16वी रैंक वाली टीम के साथ बेहतर खेल दिखाया। इस जीत से युवाओं में खुशी है। हालांकि भारतीय टीम को अगला मुकाबला मेजबान बेल्जियम या जापान के बीच होने वाले में मुकाबले में जीतने वाली टीम के साथ खेलना ह... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 06:29 PM (IST)
        

रैगिंग बंद होने के लिए किया जाएगा जागरूक

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : कालेजों में रैगिंग को लेकर हर साल कमेटियों का गठन होता है। इस बार विभाग व विश्वविद्यालय दोनों रैगिंग को लेकर सख्त हो गए हैं। ऐसे में अब कालेजों में कक्षाएं शुरू होते ही रैगिंग को लेकर भी जागरूकता फैलाई जाएगी। विशेषज्ञों के मुताबिक रैगिंग एक गलत सोच का नतीजा है जो कि अक्सर विद्यार्थी नए विद्यार्थियों को परेशान करने के लिए रखते हैं व चोरी छुपे रैगिंग करना चाहते हैं। ऐस... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 06:18 PM (IST)
        

ग्यारहवीं में दाखिले के लिए भटक रहे विद्यार्थी

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : स्कूलों के खुलने के बाद अब जो दिक्कत आ रही है वह ग्यारहवीं में दाखिले को लेकर आ रही है। विद्यार्थी स्कूलों के खुलने के बाद दाखिलों के लिए पहुंच रहे हैं जबकि दाखिले की अंतिम तिथि 30 जून थी। विद्यार्थियों का कहना है कि जब वे छुंिट्टयों के दौरान स्कूल में गए तो उन्हें स्कूल खुलने के बाद आने को कहा गया लेकिन अब स्कूलों के खुलने के बाद कहा जा रहा है कि दाखिले की तिथि निकल ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 06:17 PM (IST)
        

डेंगू मच्छर को कूलर नहीं एसी पसंद

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : घरों व कार्यालयों में लगे एसी डेंगू मच्छर की संख्या बढ़ने की वजह हैं। अभी शहर में बरसात शुरू नहीं हुई है और डेंगू मरीज मिलने शुरू हो चुके हैं। उधर नगर निगम व स्वास्थ्य विभाग शहर में साफ सफाई रखने के लिए लोगों में प्रचार कर रहा है। स्वास्थ्य विभाग के रिकार्ड देखने से साफ होता है कि पिछले कई वर्षो में डेंगू मरीज ऐसे इलाके से मिले हैं जहां पर पॉश एरिया, सेक्टर व डीएलए... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 06:17 PM (IST)
        

'हम भूल गए' का मंचन आज

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : नगर निगम की ओर से शनिवार (आज) को शाम 7:30 बजे से सेक्टर-29 स्थित ओपन एयर थिएटर में नाटक 'हम भूल गए' का मंचन होगा। इसके निर्देशक एनएसडी से ग्रेजुएट युवराज शर्मा हैं तथा लाइट संचालन नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा (एनएसडी) के ही ग्रेजुएट उत्पल झा करेगे। यह नाटक राजकीय विद्यालयों में पढ़ने वाले विद्यार्थियों के लिए नगर निगम तथा एनएसडी के सहयोग से आयोजित की गई नाटय कार्यशाला में ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 06:15 PM (IST)
        

समय पर फ्लाईओवर का निर्माण होने में संशय

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : दिल्ली-गुड़गांव एक्सप्रेस-वे स्थित हीरो होंडा चौक पर फ्लाईओवर का निर्माण समय पर होगा, इस बारे में अब संशय होने लगा है। जब निर्माण कंपनी समय पर सर्विस लेन के गड्ढों को नहीं भर सकी तो फ्लाईओवर का निर्माण क्या करेगी। यह चर्चा भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआइ) के भीतर दबी जुबान से होने लगी है। एनएचएआइ ने हीरो होंडा चौक के नजदीक लगभग एक किलोमीटर के दायरे में दोनो... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 05:45 PM (IST)
        

जमीन के नाम पर 52 लाख की धोखाधड़ी

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : गांव उल्लावास में जमीन बेचने के नाम पर धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। इसमें एक ही परिवार के कुल नौ लोगों के खिलाफ बादशाहपुर थाना पुलिस ने एफआइआर दर्ज की है। आरोपियों में चार महिलाएं व पांच पुरुष शामिल हैं। आर्थिक अपराध शाखा की जांच रिपोर्ट पर एफआइआर दर्ज कर पुलिस अब आगे की कार्रवाई में जुट गई है। ठगी की यह वारदात फरीदाबाद निवासी गिरीराज सिंह के साथ हुई है। पीड़ित के अनु... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 04:51 PM (IST)
        

एग्रीमेंट करने के बाद जमीन पर ले लिया लोन

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : लाखों रुपये में जमीन बेचने का एग्रीमेंट करने बाद किसी दूसरे के पास जमीन को गिरवी रख लोन लेने के मामले में एफआइआर दर्ज की गई है। हालांकि पुलिस कहना है कि पूरा मामला जमीन बेचने का नहीं बल्कि जमीन के बदले ब्याज पर पैसे देने का है। पुलिस को यह शिकायत गांव खेडा झांझरौला निवासी ओमपाल ने दी है। शिकायत में कहा गया है कि गांव सुल्तानपुर निवासी चंद्रप्रकाश की 3 कनाल 9 मरला जमीन ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 04:45 PM (IST)
        

स्मार्ट सिटी : स्मार्ट की दौड़ में गुड़गांव की रफ्तार तेज

संदीप रतन, गुड़गांव : प्रदेश में दो स्मार्ट सिटी बनाई जानी हैं जिनके लिए तैयारी शुरू हो गई। स्मार्ट सिटी के लिए सुविधाओं के आधार पर 15 मानक तय किए गए हैं जिनके लिए अलग-अलग अंक भी निर्धारित हैं। इस योजना में गुड़गांव, फरीदाबाद, अंबाला और पानीपत के बीच मुकाबला रहेगा। पहले दो मानकों शौचालय की सुविधा और नागरिकों के शिकायत निवारण के मामले में पानीपत और अंबाला गुड़गांव के मुकाबले काफी पिछड़े हुए हैं। फरीदाब... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 01:29 AM (IST)
        

अब एक ही स्टेशन पर मिलेंगे सीएनजी और पेट्रोल

सोनू यादव, गुड़गांव : शहर के लोगों को अब एक ही स्टेशन पर सीएनजी और पेट्रोल की सुविधा उपलब्ध होने जा रही है। अभी तक गुड़गांव में दोनों सुविधा एक साथ नहीं है। एक कंपनी ने गुड़गांव के अलग-अलग पांच सेक्टरों में ऐसे स्टेशन शुरू करने के लिए हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण (हुडा)से जमीन उपलब्ध कराने की मांग की है। पंचकुला मुख्यालय से की गई मांग के बाद वहां से गुड़गांव हुडा प्रशासक कार्यालय को पत्र लिखकर इन सेक्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 01:29 AM (IST)
        

'यू' आकार के फ्लाईओवर का डिजाइन तैयार

आदित्य राज, गुड़गांव : दिल्ली-गुड़गांव एक्सप्रेस-वे स्थित सरहौल बॉर्डर पर बनने वाले 'यू' आकार के फ्लाईओवर का डिजाइन तैयार हो चुका है। पंद्रह दिनों के भीतर कंसल्टेंट कंपनी भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआइ) को अपनी रिपोर्ट सौंप देगी। इसके बाद एक्शन प्लान तैयार किया जाएगा। कई वर्षो से सरहौल बॉर्डर पर फ्लाईओवर के निर्माण की चर्चा चल रही है। अब जाकर जमीनी स्तर पर काम तेज हुआ है। एनएचएआइ ने ज... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 01:29 AM (IST)
        

खुद के खर्च पर अमेरिका में लहराया तिरंगा

अनिल भारद्वाज, गुड़गांव : विदेश में भारतीय तिरंगा फहराने वाले पहलवान नवीन मोर के साथ जमकर राजनीति की गई थी। अमेरिका स्थित वर्जिनिया स्टेट के फायरफाक्स शहर में खेली जा रही विश्व पुलिस कुश्ती प्रतियोगिता के लिए नवीन का टीम में चयन तक नहीं किया गया था। नवीन की मानें तो वह अपने खर्चे पर ही वहां पहुंचा और प्रतियोगिता में शामिल होकर दुनिया के नामी पहलवानों को धूल चटा दो स्वर्ण पदक हासिल किए। यही नहीं उस... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 01:29 AM (IST)
        

बहुरेंगे साइबर सिटी के सभी बांधों के दिन

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : अतिक्रमण व अवैध कब्जे का दंश झेल रहे बांधों के दिन जल्द ही बहुरने वाले हैं। इसके लिए रखरखाव की जिम्मेदारी निजी कंपनियों से लेकर संस्थाओं को दी जाएगी। यदि कोई विभाग रखरखाव के ऊपर ध्यान देना चाहेगा तो उसे भी जिम्मेदारी दी जाएगी। इसी दिशा में हुडा को चकरपुर बांध के रखरखाव की जिम्मेदारी सौंपी गई है। वर्षो पहले तक गुड़गांव में खूब बारिश होती थी जिससे कई बार बाढ़ जैसे हालात पै... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 01:00 AM (IST)
        

नशे में धुत महिला ने थाना प्रभारी की वर्दी फाड़ी

जासं, गुड़गांव : नशे में धुत करीब 30 साल की महिला ने बुधवार रात गश्त कर रहे थाना प्रभारी वर्दी फाड़ दी। इतना ही नहीं महिला ने पुलिसकर्मियों के साथ गाली-गलौज भी की। काफी मशक्क के बाद उसे मेडिकल जांच के लिए जिला अस्पताल ले जाया गया। अस्पताल में भी उसने काफी हंगामा किया। फिलहाल महिला को भोंडसी जेल भेज दिया गया है। पूरा मामला सेक्टर-5 स्थित बाबा प्रकाशपुरी चौक का है। सेक्टर- 5 थाना प्रभारी इंस्पेक्टर ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 09:04 PM (IST)
        

जवान की आत्महत्या के कारणों का पता लगाने में जुटी पुलिस

जासं, गुड़गांव : मानेसर स्थित नेशनल सिक्योरिटी गार्ड (एनएसजी) कैंपस में जवान द्वारा आत्महत्या के कारणों का पता अभी पुलिस नहीं लगा सकी है। बुधवार शाम को सामने आए मामले के बाद बृहस्पतिवार को भी पुलिस आत्महत्या के पीछे के कारण को ढूंढने में लगी रही। आत्महत्या करने वाला विकास राव (23) जम्मू से 28 जून को ही एनएसजी कैंपस में कमांडो ट्रेनिंग पर आया था। जम्मू में वह भारतीय सेना की 68 माउंटेन ब्रिगेड सिग्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 08:58 PM (IST)
        

ऑनलाइन चेक होगा प्रदूषण ग्राफ

जासं, गुड़गांव : गुड़गांव में सात और मानेसर में स्थापित आठ कंपनी परिसर में प्रबंधन को प्रदूषण नियंत्रक यंत्र लगाने पड़ेंगे। इनमें ऐसी व्यवस्था भी होगी कि प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड आनलाइन चेक कर सकेगा कि वायु व जल प्रदूषण की स्थिति किस स्तर पर है। उक्त निर्देश प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड की ओर से कंपनी प्रबंधन को बृहस्पतिवार शाम जारी किए गए हैं। इसकी पुष्टि करते हुए बोर्ड के क्षेत्रीय अधिकारी भूपेंद्र ने बताय... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 08:42 PM (IST)
        

पैसेंजर ट्रेन के इंजन में लगी आग

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : दिल्ली-रेवाड़ी रूट पर गढ़ी-हरसरू के पास दिल्ली से रेवाड़ी जा रही पैसेंजर ट्रेन की इंजन में आग लग गई। आग के चलते ट्रेन में सवार यात्रियों में अफरा-तफरी मच गई। आग लगते ही चालक ने ट्रेन रोक दी और उसमें सवार सभी यात्री जान बचाने के लिए ट्रेन से उतरकर इधर-उधर भागने लगे। ट्रेन चालक ने आग बुझाने का प्रयास किया, लेकिन कामयाब नहीं हो सके। उन्होंने तत्काल वॉकी-टॉकी से इसकी जानकारी ग... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 08:24 PM (IST)
        

स्पीड में असफल बच्चों को मिल सकता है मौका

जागरण संवादददाता, गुड़गांव : स्पोटर्स फिजिकल एक्सरसाइज इवेल्यूवेशन डवलपमेंट टेस्ट (स्पीड) में असफल होने वाले बच्चों को एक और मौका मिल सकता है। क्योंकि स्पीड में पास होने वाले बच्चों के परिजन अपने बच्चों को घर से दूर नहीं भेजना चाहते। कांग्रेस सरकार ने (स्पीड-स्पैट) स्कीम शुरू की थी। इसमें शामिल होने बच्चों को खेल विभाग हर माह रुपये देता रहा। इसमें खेल विभाग की तरफ से छूट थी कि खिलाड़ी कहीं पर प्रश... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 08:23 PM (IST)
        

रिटायर्ड जेई के खाते से उड़ाए 80 हजार

जासं, गुड़गांव : बिजली निगम के रिटायर्ड जूनियर इंजीनियर के खाते से करीब 80 हजार रुपये ठग लिए गए। करीब डेढ़ महीने बाद जेई बैंक में पासबुक अपडेट कराने पहुंचा तो उसे पता चला कि खाते से पैसे निकल गए हैं। जेई की शिकायत पर सिटी थाना पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ एफआइआर दर्ज कर ली है। ठगी की यह वारदात भीम नगर निवासी रिटायर्ड जेई प्रभुदयाल के साथ हुई है। जेई का खाता पीएनबी बैंक में है। 18 मई को वह ओल्ड रेलवे ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 08:23 PM (IST)
        
(News from Gurgaon, Haryana)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें