गुड़गांव

  • मोटरसाइकिल वर्कशॉप में लगी आग, लाखों का नुकसान

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 08:34 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, बादशाहपुर : गुड़गांव-सोहना रोड पर दरबारीपुर मोड़ के पास मंगलवार देर रात मोटरसाइकिल वर्कशॉप में आग लग गई, जिससे कई दर्जन मोटरसाइकिल व स्कूटर समेत हजारों रुपये के स्पेयर पा‌र्ट्स जलकर खराब हो गए। मकान की पहली मंजिल पर सो रहे दो कर्मचारियों को ग्रामीणों ने जान का जोखिम उठाकर निकाला। गढ़ी मुरलीपुर निवासी दरबारीपुर रोड के सामने देवीराम की मोटरसाइकिल व स्कूटर रिपेयरिंग वर्कशॉप है। मंगलवार... और पढ़ें »

  • ग्रामीणों ने जड़ा स्कूल के मुख्य द्वार पर ताला

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 08:19 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, पटौदी : ग्राम नानूखुर्द में प्राथमिक विद्यालय के अध्यापक की लापरवाही से परेशान ग्रामीणों ने बुधवार को स्कूल के मुख्यद्वार पर ताला जड़ दिया। बाद में वहां पहुंची खड शिक्षा अधिकारी कल्पना सिंह रंगा के अध्यापक को स्कूल से रिलीव करने और दो अध्यापकों को अस्थाई रूप से नियुक्ति देने के साथ शीघ्र ही स्थाई अध्यापक की नियुक्ति करने का आश्वासन देकर ताला खोला गया। ग्राम सरपंच सतबीर यादव, पूर्व सर... और पढ़ें »

  • हसनपुर गांव में पुलिस को बनाया बंधक

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 08:15 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, बादशाहपुर : झगड़े के बाद आरोपियों को गिरफ्तार करने हसनपुर गांव गई पुलिस पार्टी को उनके परिजनों ने बंधक बनाकर कमरे में बंद कर लिया। बाद में अतिरिक्त पुलिस बल के साथ पहुंचकर थाना प्रभारी ने उन्हें मुक्त कराया। आरोपी अब तक पकड़े नहीं गए हैं। 26 अप्रैल को बादशाहपुर थाना क्षेत्र के गांव हसनपुर में दो गुटों में लड़ाई हो गई थी। करण सिंह की शिकायत पर पुलिस ने दूसरे गुट के रामसिंह, थान सिंह, वि... और पढ़ें »

  • साइबर सिटी में मचने लगा बिजली के लिए हाहाकार

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 08:12 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, गुड़गांव : साइबर सिटी से लेकर ग्रामीण क्षेत्र तक, हर तरफ बिजली के लिए हाहाकार मचना शुरू हो गया है। न लोगों को दिन में चैन है और न ही रात में आराम। देर रात भी बिजली गुल हो रही है। इससे लोगों की दिनचर्या भी प्रभावित होने लगी है। पिछले कई दिनों से प्रचंड गर्मी पड़ रही है। इसके साथ ही पावर संकट गहराने लगा है। गांवों में जहां घंटों बिजली गुल रहती है, वहीं शहरी क्षेत्रों में भी चार से पा... और पढ़ें »

  • गुड़गांव में ट्रेनिंग लेंगे आठ राज्यों के आइएएस

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 08:10 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, गुड़गांव : हरियाणा लोक प्रशासन संस्थान ( हिपा) में छह मई को उत्तरी भारत के वरिष्ठ प्रशासिनक अधिकारियों की प्रशिक्षण में उत्कृष्ठता पर क्षेत्रीय सेमीनार होगा। इसमें उत्तर भारत के आठ राज्यों के भारतीय प्रशासनिक सेवा (आइएएस) से जुड़े अधिकारी भाग लेंगे। हिपा के महानिदेशक एसपी गुप्ता ने प्रेस कांफ्रेस में बताया कि सेमीनार का उद्घाटन प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल करेंगे। इसमें जम्मू ए... और पढ़ें »

  • दूसरे दिन हरियाणा ने बनाई गोल्ड की हैट्रिक

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 08:06 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, गुड़गांव : बेंगलुरू में चल रही तीन दिवसीय फेडरेशन कप राष्ट्रीय जूनियर एथलेटिक्स चैंपियनशिप में दूसरे दिन बुधवार को हरियाणा के एथलीटों ने तीन स्वर्ण समेत कुल छह पदक जीते। इस तरह अब तक दो दिनों में पदकों की संख्या 11 पहुंच गई है। प्रशिक्षक रोहतास सिवाच ने बताया कि 10 हजार मीटर वॉक इवेंट में रवीना, इसी इवेंट में सुनील और डिस्कस थ्रो में प्रीति ने स्वर्ण पदक जीता। 10 हजार मीटर वॉक इवे... और पढ़ें »

  • पहले दिन हुई टैक्सेशन लॉ और केमेस्ट्री की परीक्षा

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 07:26 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, गुड़गांव : कालेजों में बुधवार से स्नातक की परीक्षाएं शुरू हो गई। पहले दिन सुबह की पाली में बीकॉम के छठे सेमेस्टर की टैक्सेशन लॉ और बीएससी छठे सेमेस्टर की रसायन विज्ञान का पेपर हुआ। शाम की पाली में दूरस्थ शिक्षा के तहत बीए मैथ की परीक्षा हुई। दो पालियों में परीक्षा ली जा रही है। पहली पाली सुबह साढ़े नौ बजे से और दूसरी पाली दोपहर बाद ढाई बजे से चल रही है। विद्यार्थियों ने समय पर ... और पढ़ें »

  • बीएफआइ के चुनाव में जानबूझ कर देरी का आरोप

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 07:23 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, गुड़गांव : भारत में नवगठित बाक्सिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया (बीएफआइ) के चुनाव को लेकर पूर्व दिग्गज मुक्केबाजों को आपत्ति है। उनका कहना है कि चुनाव में जानबूझ कर देरी की जा रही है। अर्जुन अवार्ड से सम्मानित पूर्व मुक्केबाज कविता चहल का कहना है कि 16 अप्रैल को सबकी सहमती बनी थी तो केंद्र सरकार से उसी समय एनओसी लेकर अंतरराष्ट्रीय बाक्सिंग संघ के पास क्यों नहीं भेजी गई। इनका आरोप है कि एडह... और पढ़ें »

  • एमसीए दाखिला प्रक्रिया की शुरुआत हुई

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 07:18 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, गुड़गांव : प्रदेश में एमसीए में दाखिले के लिए लिए हरियाणा टेक्निकल एजुकेशन सोसायटी ने आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दिया है। तीन वर्षीय एमसीए के लिए इस बार प्रवेश प्रक्रिया ऑनलाइन होगी। काउंसलिंग के आधार पर कॉलेज या यूनिवर्सिटी आवंटित किए जाएंगे। आवेदन की अंतिम तारीख 19 मई है। 20 मई तक चालान जमा होगा। 23 मई को प्रवेश पत्र जारी किए जाएंगे। 26 मई को आनलाइन टेस्ट होगा। दो जून को मेरिट लिस... और पढ़ें »

  • वाटर ट्रीटमेंट प्लांट में बिजली संकट, शहर में पेयजल किल्लत

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 06:23 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, गुड़गांव : चंदू बुढेरा स्थित वाटर ट्रीटमेंट प्लांट में बिजली की आपूर्ति बाधित होने के कारण शहर में लोगों को पानी की किल्लत का सामना करना पड़ रहा है। अधिकारियों का कहना है कि स्थायी फीडर नहीं होने के कारण यहां पानी का ट्रीटमेंट कर लोगों को सप्लाई करने का काम बाधित हो रहा है। यहां ज्यादा क्षमता वाले मोटर को लगातार पर्याप्त बिजली की जरूरत है। नए गुड़गांव की लाइफलाइन है ये प्लांट सेक्... और पढ़ें »

  • रात का रिपोर्टर : रात के सन्नाटे में बस स्टैंड भी 'सूना'

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 05:08 PM (IST)

    'ओ..भाई साहब, चंडीगढ़ बस जाएगी क्या कोई? यार काउंटर पर कोई बैठा भी नहीं है। ना इंक्वायरी विंडो नजर आ रही है, कैसा बस स्टैंड है ये।' बस के इंतजार में बस स्टैंड पर घूम रहे एक यात्री ने दूसरे यात्री से झुंझलाहट में ताबड़तोड़ सवाल तो कर दिए, लेकिन जवाब देना वाला कोई नहीं था। दूसरी तरफ, बस के इंतजार में काफी लोग बस स्टैंड के बरामदे में ही सो रहे थे। न तो वेटिंग रूम बनाया गया और न ही पुलिस की पेट्रोलि... और पढ़ें »

  • हरियाणा का स्वर्णिम आगाज

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 01:01 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, गुड़गांव : बेंगलुरु में मंगलवार से शुरू तीन दिवसीय 14वें फेडरेशन कप राष्ट्रीय जूनियर एथलेटिक चैंपियनशिप में हरियाणा के खिलाड़ियों ने स्वर्णिम शुरुआत की है। पहले ही दिन खिलाड़ियों ने दो स्वर्ण, दो रजत और एक कांस्य समेत कुल 5 पदक जीते। हरियाणा टीम के प्रशिक्षक रोहतास सिवाच ने बताया कि हरियाणा को पहला पदक भाला फेंक इवेंट में पुष्पा जाखड़ ने दिलाया। इन्होंने स्वर्ण पदक जीतकर अपने सफर ... और पढ़ें »

  • नटवर सिंह हुए मेदांता में दाखिल

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 01:01 AM (IST)

    जासं, गुड़गांव : भारत के पूर्व विदेश मंत्री 84 वर्षीय कुंवर नटवर सिंह मंगलवार को दोपहर 1 बजे मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया। उन्हें हृदय संबंधित परेशानी बताई जा रही है। हालांकि अभी उनके संबंध में अस्पताल प्रबंधन कुछ भी नहीं बोल रहा है। बताया जा रहा है उनके सीने में दर्द हो रहा था, जिसके चलते मेदांता लाया गया है।और पढ़ें »

  • चिकित्सकों की लापरवाही से गर्भ में ही मर गया शिशु

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 01:01 AM (IST)

    सोनू यादव, गुड़गांव : गुड़गांव गांव स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र (पीएचसी) पर तैनात दो महिला चिकित्सकों डॉ. सोनिया और डॉ. कविता पर आरोप है कि उन्होंने एक गर्भवती महिला को पांच दिनों तक पीएचसी के चक्कर कटवाए। लेकिन उसके गर्भ से तीन दिनों से गिर रहे पानी की गंभीर परेशानी का इलाज नहीं किया। आखिरकार उसने 23 अप्रैल की रात मृत बच्चे को जन्म दिया। महिला ने बच्चे की मौत के लिए दोनों महिला चिकित्सकों को ... और पढ़ें »

  • बीएफआई के चुनाव पर संशय

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 01:01 AM (IST)

    अनिल भारद्वाज, गुड़गांव : अंतरराष्ट्रीय मुक्केबाजी संघ द्वारा तय 14 मई की तिथि तक भारत में गठित बॉक्सिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया (बीएफआइ) का चुनाव कराने में शर्तो का पेंच फंस गया है। अब तिथि आगे बढ़ाना ही एक मात्र विकल्प है। क्योंकि अंतरराष्ट्रीय मुक्केबाजी संघ को खेल मंत्रालय की ओर से अनापत्ति पमाणपत्र दिए जाने के बाद कम से कम 15 दिन बाद ही चुनाव कराया जा सकता है। लेकिन 14 मई तक यह समय पूरा नहीं हो पा... और पढ़ें »

  • पुलिस उत्पीड़न से तंग किसान ने लगाई फांसी

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 01:01 AM (IST)

    संवाद सहयोगी, पटौदी : बेटे की करतूत और पुलिसिया उत्पीड़न से तंग आकर गांव लोकरी निवासी हरबीर ने गांव के बाहर एक पेड़ से लटकर फांसी लगा ली। बेटे पर दूसरे गांव की नाबालिग लड़की को भगाने का आरोप है। बताते हैं कि इसी मामले की जांच के सिलसिले में पटौदी थाने के एएसआइ ने हरबीर (53)को थाने में बुलाकर मारापीटा और बेटे का पता नहीं बताने पर जेल भेजने की धमकी दी। इससे परेशान हरबीर ने आत्मघाती कदम उठा लिया। ग्रा... और पढ़ें »

  • बंद घरों में चोरी करने वाला बागड़ी गिरोह काबू

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 10:04 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, गुड़गांव : बंद घरों का ताला तोड़कर चोरी करने वाले बागड़ी गिरोह के तीन सदस्यों को अपराध शाखा ने काबू कर लिया है। सेक्टर 46 स्थित अपराध शाखा प्रथम की टीम ने आरोपियों सुरेश उर्फ सोनू, कालू और राहुल को काबू किया है। तीनों आरोपी राजस्थान के अजमेर और भीलवाड़ा के रहने वाले हैं। आरोपियों से पूछताछ में पुलिस ने चोरी की सात वारदातों का खुलासा किया है। बीते सप्ताह अपराध शाखा की टीम ने गुप्त सू... और पढ़ें »

  • रात को जाम हेल्पलाइन नहीं पुलिस कंट्रोल रूम से मांगो मदद

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 09:45 PM (IST)

    सोनू यादव, गुड़गांव : रात के आठ बजे आप यदि साइबर सिटी में कहीं जाम में फंसे हैं तो जाम हेल्पलाइन पर कॉल करने की बजाय पुलिस कंट्रोल में कॉल करें। यह जवाब या सलाह जाम हेल्पलाइन 9213020404 में कॉल करने पर आपको मिलेगी। सोमवार की रात हेल्पलाइन की हकीकत जानने के लिए दैनिक जागरण संवाददाता ने जब फोन किया तो यही जवाब मिला कि रात के आठ बज चुके हैं। अब जाम हेल्पलाइन की बजाय आप पुलिस कंट्रोल रूम में कॉल कर म... और पढ़ें »

  • उबड़ खाबड़ ट्रैक पर कैसे बढ़ेगी स्पीड

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 08:16 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, गुड़गांव : अगर मिट्टी का 400 मीटर ट्रैक बेहतर मिल जाए तो उस पर भी बेहतर प्रैक्टिस हो सकती है। लेकिन यहां तो मिट्टी का ट्रैक दौड़ने के लायक नहीं है। ताऊ देवी लाल स्टेडियम में एथलेटिक खिलाड़ियों ने कई बार अपने आप मिट्टी के टै्रक को बेहतर बनाया, लेकिन बार अन्य खेलों के आयोजन ने खिलाड़ियों की मेहनत पर पानी फेर दिया। अब ट्रैक दौड़ने के लायक नहीं है। मिट्टी का ट्रैक भी बेहतर खिलाडि़यों ... और पढ़ें »

  • एक्सरे रूम स्टाफ पर रेडिएशन का खतरा

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 07:17 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, गुड़गांव : पिछले महीने जिला अस्पताल के दौरे पर आए स्वास्थ्य विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव पीकेमहापात्रा ने एक्सरे मशीन को ठंडा रखने के लिए कमरे में एसी लगाने का आदेश दिया था। लेकिन अस्पताल प्रशासन ने अब तक इस पर अमल नहीं किया। छोटे से कमरे में एक्सरे मशीन शिफ्ट करने के बाद कर्मचारियों और मरीजों के लिए परेशानी खड़ी हो गई है। इन पर रेडिएशन का खतरा मंडराने लगा है। इससे सबसे अधिक कर्मचा... और पढ़ें »

(News from Gurgaon, Haryana)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें