Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 29,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गुड़गांव

अधूरा पड़ा नाला बना परेशानी का सबब

संवाद सहयोगी, तावडू : कस्बा में सड़क चौड़ीकरण को लेकर गंदे पानी की निकासी के लिए बनाये गए नाले का निर्माण कार्य पूरा न होने के कारण दुकानदारों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। नगर के नए बस स्टैंड पर पुरानी पुलिस चौकी के सामने नाले का निर्माण कार्य कई महीने से अधूरा पड़ा है। जिससे वहां गंदा पानी जमा हो रहा है और हर समय बदबू उड़ती रहती है। जिससे वहां दुकानदारों को सांस लेना तक मुश्किल हो गया है... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 07:14 PM (IST)
        

लीड..सीआरपीएफ म्यूजियम शुरू

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : गांव कादरपुर स्थित सीआरपीएफ गु्रप सेंटर में म्यूजियम शुरू हो गया। इसका शुभारंभ सीआरपीएफ के महानिदेशक दिलीप त्रिवेदी ने किया। इस मौके पर उन्होंने बारीकी से म्यूजियम का अवलोकन किया। इससे पहले त्रिवेदी के सम्मान में फेयरवेल परेड आयोजित की गई। त्रिवेदी 1978 बैच के यूपी कैडर के आइपीएस अधिकारी हैं। वह 36 साल की सेवा के बाद 30 नवंबर को सेवानिवृत्त हो रहे हैं। फेयरवेल परेड के ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 07:13 PM (IST)
        

भाजपा ने 25 लाख नए सदस्य बनाने का लक्ष्य रखा

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : प्रदेश में पहली बार अपने दम पर सरकार बनाने से उत्साहित भारतीय जनता पार्टी ने प्रदेश में 25 लाख सदस्य बनाने का लक्ष्य रखा है। यह सदस्य शहरों के साथ-साथ गांवों से भी बनाए जाएंगे ताकि भाजपा को समर्थन देने वाले लोग भाजपा से सक्रिय रूप से जुड़ सकें। यह जानकारी प्रदेश भाजपा के सदस्यता अभियान के सह-संयोजक दीपक मंगला ने बृहस्पतिवार देर शाम गुड़गांव में भाजपा के सदस्यता अभियान की... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 07:07 PM (IST)
        

दिमाग को व्यस्त रखिए नहीं होगी भूलने की बीमारी

-न्यूरो केमिकल ग्लूटाथायोन की कमी से डिमेंशिया होता है जागरण संवाददाता, गुड़गांव : अगर आप दिमागी काम में बहुत व्यस्त रहते हैं तो आप में भूलने की बीमारी डिमेंशिया होने की संभावना कम हो जाएगी। अगर काम की व्यस्तता ज्यादा है दिमाग हमेशा चलता रहता है तो आप बुढ़ापे में भूलने की बीमारी के शिकार नहीं होंगे। यह कहना है मनोचिकित्सकों और शोध करने वाले प्रोफसरों का। राष्ट्रीय मस्तिष्क शोध संस्थान की ओर से बृ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 07:05 PM (IST)
        

कार्रवाई से कतरा रहा अतिक्रमण दस्ता

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : इस समय नगर निगम में मातहत मौज काट रहे हैं। अनधिकृत निर्माण की बाढ़ सी आ गई है। न्यू रेलवे रोड पर तो अनधिकृत निर्माण की जैसे बाढ़ आ गई है। लेकिन अतिक्रमण विरोधी दस्ते में कोई हलचल नहीं है। न्यू रेलवे रोड स्थित टेंट हाउस के सामने करीब तीन सौ गज में अनधिकृत रूप से इमारत बनने से स्थानीय लोग काफी परेशान हैं। बीच रोड पर मलबा पसरा हुआ है। इसके चलते आवाजाही में खासी दिक्कत हो र... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 07:05 PM (IST)
        

कोर्ट के आदेश के बाद भी नहीं रूक रहा ध्वनि प्रदूषण

पुलिस प्रशासन से भी माग कि वह ध्वनि प्रदूषण को नियंत्रित करे आवाजों के शोर से सबसे अधिक परेशानी बीमार व बुजुर्गो को होती है संवाद सहयोगी, नगीना : रात के दस बजे के बाद और सुबह छह बजे से पहले लाउडस्पीकर या डीजे आदि बजाने पर रोक के सुप्रीम कोर्ट के निर्देशों का यहा खुलकर उल्लंघन हो रहा है। पारिवारिक खुशियों को मनाने वालों के अलावा धार्मिक आस्था के नाम पर भी देर रात और अल सुबह के समय में कस्बे के व... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 07:03 PM (IST)
        

एक नजर के लिए

नौकरी के नाम पर ठगी की शिकायत विष्णु गार्डन निवासी राम नरोत्तम ने राजेंद्रा पार्क थाने में शिकायत दी है कि राजेंद्रा पार्क निवासी रामप्रकाश ने उससे नौकरी दिलाने के नाम पर पैसे लिए, लेकिन नौकरी नहीं दिलाई। पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपी की तलाश शुरू कर दी है। पुलिस आयुक्त ने नगर निगम को लिखा पत्र सेक्टर 29 में वैध पार्किंग के लिए पुलिस आयुक्त नवदीप सिंह विर्क ने नगर निगम को पत्र लिखा है। पत्र में ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 07:02 PM (IST)
        

किसानों ने रोजकामेव आइएमटी में 300 करोड़ का काम रोका

फोटो-28एमडब्ल्यूटी, 13जेपीजी। चित्र परिचय- अशोक सांगवान, उपायुक्त मेवात। नौ गावों के सैकड़ों किसान सरकार से जमीन के बढ़े हुए दाम जानकार इस विवाद को मेवात के विकास में बड़ी बाधा मान रहे हैं।की माग कर रहे है शेर सिंह डागर, मेवात : मेवात जिले के रोजका मेव में स्थापित होने रही औद्योगिक आधुनिक नगरी (आइएमटी) के निर्माण को फिलहाल मेवात के किसानों ने रोक दिया है। नौ गावों के सैकड़ों किसान सरकार से अपनी... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 07:01 PM (IST)
        

न सीटी स्कैन न एमआरआई, ये कैसा मेडिकल कालेज भाई?

फोटो-28 एमडब्ल्यूटी, 3जेपीजी। चित्र परिचय : शहीद हसन खां मेवाती मेडिकल कालेज, नलहड। ए - अशोक सांगवान, उपायुक्त। आधुनिक सुविधाओं के नाम पर सामान्य अस्पताल जैसी स्थिति है झगड़े और दुर्घटना के घायलों को कर दिया जाता है दिल्ली रेफर जागरण संवाददाता, मेवात : सुनने में यह भले ही अटपटा लग रहा है, लेकिन मेवात की आवाम की सेहत सुधारने के लिए बनाए गए मेडिकल कालेज का यही हाल है। यहा आधुनिक सुविधाओं क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 06:55 PM (IST)
        

ह्यूज की मौत से युवा क्रिकेटर सदमे में

जागरण संवाददाता, गुड़गांव: ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर फिलिप ह्यूज की असमायिक मौत ने दुनियाभर के खिलाडि़यों को सदमे में डाल दिया। गुड़गांव के युवा खिलाड़ी भी आस्ट्रेलिया के इस प्रतिभाशाली क्रिकेटर की मौत से दुखी हैं। शुक्रवार को चौधरी देवीलाल स्टेडियम में प्रैक्टिस शुरू करने से पहले दो मिनट का मौन रखकर खिलाड़ियों ने फिलिप ह्यूज को श्रद्धांजली दी। एक बाउंसर गेंद से गंभीर रूप से घायल होने के बाद अस्पताल में... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 06:55 PM (IST)
        

सीएम का आगमन आज

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : मुख्यमंत्री बनने के बाद पहली बार मनोहर लाल खट्टर शनिवार को शहर आ रहे हैं। इस मौके पर वे जिला अधिकारियों की बैठक लेंगे। जनता दरबार में लोगों की समस्याएं भी सुनेंगे। साथ ही भाजपा कार्यकर्ताओं से भी रूबरू होंगे। उपायुक्त टीएल सत्यप्रकाश ने बताया कि सीएम शनिवार को शाम चार बजे लघु सचिवालय के सभागार में जिला अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे। इसके बाद वह सेक्टर 38 स्थित ताऊ देवी... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 06:53 PM (IST)
        

सरकारी दुकानों पर नहीं मिल पा रहा यूरिया, किसान परेशान

प्राइवेट दुकान वाले किसानों से खाद के मनमर्जी दाम वसूल रहे हैं इस तरफ न तो प्रशासन का ध्यान है और न ही संबंधित विभाग का जागरण संवाददाता, मेवात : मेवात में किसानों को सरकारी दुकानों पर यूरिया नहीं मिल पा रहा है, जिससे प्राइवेट दुकान वाले किसानों से खाद के मनमर्जी दाम वसूल रहे हैं। किसानों को यूरिया खाद मंहगे दामों पर प्राप्त हो रहा है ऐसे में किसान काफी परेशान हैं। किसानों का कहना है कि पूरे म... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 06:52 PM (IST)
        

युवती के साथ दुष्कर्म

जासं, गुड़गांव : सिटी थाना पुलिस ने 25 वर्षीय युवती के साथ दुष्कर्म का मामला दर्ज किया है। युवक एवं युवती पटेल नगर में लिव-इन-रिलेशन में एक साल से रह रहे थे। युवक एक लेबोरेट्री चलाता है। आरोप है कि युवक ने एक साल तक शादी का झांसा देकर युवती के साथ दुष्कर्म किया। मामला प्रकाश में आने पर पुलिस ने युवती का मेडिकल कराया, जिसमें दुष्कर्म की पुष्टि हो गई है। आरोपी फरार है। थाना प्रभारी सत्यवीर सिंह ने बत... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 06:48 PM (IST)
        

मुख्यमंत्री जी गुड़गांव मांगे 'मोर'

28 जीयूआर 11 -गुड़गांव की गिनती सर्वाधिक राजस्व देने वाले जिले के रूप में होती है नवीन गौतम, गुड़गांव: मुख्यमंत्री बनने के बाद मनोहर लाल खट्टर शनिवार को पहली बार गुड़गांव आ रहे हैं। उन्हें रिकार्ड मतों से जिताकर न केवल गुड़गांव से विधायक दिया अपितु बादशाहपुर, पटौदी और सोहना की सीटें भी भाजपा की झोली में मतदाताओं ने डाल दीं। गुड़गांव की गिनती प्रदेश को सर्वाधिक राजस्व देने वाले जिले के रूप में होती ह... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 06:41 PM (IST)
        

कहीं के नंबर पर गुड़गांव में नहीं चला सकेंगे वाहन

अनिल भारद्वाज , गुड़गांव: गुड़गांव पुलिस अपनी सुविधा के लिए यातायात के नियमों को दरकिनार कर रही है। मौजूदा नियमों के मुताबिक किसी वाहन का रजिस्ट्रेशन देश के किसी भी हिस्से में होने पर वह पूरे देश में मान्य होता है। लेकिन अब दूसरे राज्य में पंजीकृत वाहन गुड़गांव में चलाने के लिए उसे गुड़गांव आरटीए में रजिस्टर कराना होगा। यदि ऐसा नहीं हुआ, तो पुलिस वाहन को जब्त कर लेगी। गुड़गांव पुलिस ने आदेश जारी ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 06:40 PM (IST)
        

पीएम की अभियान समिति से जुड़े डिप्टी मेयर

जासं, गुड़गांव: प्रधानमंत्री के आह्वान पर स्वच्छता अभियान चलाने के लिए बनाई गई 9 सदस्यीय टीम द्वारा पुन: सदस्य बनाने के क्रम में गुड़गाव के डिप्टी मेयर परमिंदर कटारिया भी जुड़ गए है। डिप्टी मेयर प्रथम महिला आईपीएस अधिकारी किरण बेदी की टीम के सदस्य पवन चौधरी की टीम में शामिल है। पवन चौधरी की 9 सदस्यीय टीम में डिप्टी मेयर परमिंदर कटारिया के अलावा राष्ट्रीय जैन संघ के अध्यक्ष विवेक कोहली, आईआरएस के.पी... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 06:37 PM (IST)
        

तीन महीने से नहीं बटा राशन, डीसी से शिकायत

फोटो : 28एमडब्ल्यूटी,004जेपीजी। चित्र परिचय : उपायुक्त कार्यालय पर डिपो होल्डर की शिकायत देने आए पुन्हाना के लोग। उपभोक्ताओं ने डिपो होल्डर पर कार्रवाई करने की माग की पंचायत का आरोप है कि 70 प्रतिशत राशन कार्ड अहमद के कब्जे में संवाद सहयोगी, पिनगवां : पिनगवां पंचायत के सरपंच अर्जुन सिंह के नेतृत्व में दर्जन भर मेंबरों ने उपायुक्त मेवात से मुलाकात की। उन्होंने पिछले तीन माह से राशन न बांटने... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 06:29 PM (IST)
        

कैश वैन से लूट के आरोपी पुलिस की गिरफ्त से दूर

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : कैश वैन से लूट मामले के सभी आरोपी पुलिस की गिरफ्त से दूर हैं। पालम विहार थाना पुलिस एवं क्राइम ब्रांच की टीम अलग-अलग दबिश दे रही है लेकिन घटना के 40 घंटे से अधिक समय बीतने के बावजूद आरोपियों का अब तक कोई सुराग नहीं मिल पाया है। सेक्टर 18 मारुति कंपनी के सामने स्थित आइसीआइसीआइ बैंक के एटीएम में बैंककर्मी एक करोड़ रुपये डालने के लिए आए थे। पैसा डालने के बाद दस लाख रुपये क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 06:28 PM (IST)
        

संशोधित . प्रशासन के सहयोग से दूर करनी होंगी समस्याएं : जाहिद हुसैन

फोटो - 28एमडब्ल्यूटी,6जेपीजी। चित्र परिचय - भाजपा नेता जाहिद हुसैन। मेवात की समस्याओं कों जल्द से जल्द दूर करने की नीतियां बनाई गई कार्यकर्ताओं से संगठन को मजबूत बनाने की अपील की जागरण संवादाता, मेवात : भारतीय जनता पार्टी के जिला सामाजिक न्याय मोर्चा की बैठक का आयोजन किया गया, जिसकी अध्यक्षता भाजपा के वरिष्ठ नेता व प्रदेश कार्यकारी समिति के सदस्य जाहिद हुसैन चेयरमैन ने की। इस जिला कार्यकारिणी... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 06:27 PM (IST)
        

बिल की अदायगी न होने पर निगम ने काटा आइटीआइ का कनेक्शन

बिजली विभाग ने भेजा था गलत बिल इस कारण नहीं चुका रहे हैं सभी उपकरण ठप पड़े हैं बच्चों की पढ़ाई प्रभावित हो रही है जागरण संवाददाता, मेवात : नगीना आइटीआइ पर 15 लाख रुपये बिजली का बिल बकाया होने से बिजली निगम ने संस्थान का बिजली कनेक्शन काट दिया, जिससे वहां पढ़ाई करने वाले बच्चों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। आइटीआइ में बिजली से चलने वाले सभी उपकरण ठप पड़े हैं बच्चों की पढ़ाई प्रभावित हो रही ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 06:26 PM (IST)
        
(News from Gurgaon, Haryana)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें