Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
July 29,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गुड़गांव

सप्ताह का साक्षात्कार :स्नेचर और वाहन चोर होंगे तड़ीपार : राणा

फोटो 27 जीयूआर 2 जेपीजी में -डीसीपी (क्राइम) बलवान सिंह राणा से बातचीत - कहा, चेन स्नेचर व चोरी की बढ़ी वारदात सबसे बड़ी चुनौती ::::::::::::::::::: साइबर सिटी में अन्य शहरों की तरह संगठित अपराध तो नहीं हैं लेकिन झपटमारों (स्नेचर) व चोरों ने नाक में दम कर रखा है। बदमाशों के हौसले इतने बुलंद हैं कि वह घर के सामने भी महिलाओं को निशाना बना देते हैं। पुलिस कर्मी घटना के दौरान उनकी परछाई भी नहीं छू प... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 06:19 PM (IST)
        

दंगल कुश्ती में बांटा जाएगा लाखों का ईनाम

-प्रथम पुरस्कार के रूप में मिलेंगे एक लाख रुपये खेल का लोगो लगाएं जागरण संवाददाता, गुड़गांव : तीस जुलाई को तीज मोहत्सव के अवसर पर देशभर के पहलवान गुड़गांव में जमा होंगे। गांव दौलताबाद में विशाल कुश्ती दंगल आयोजन पर बड़े-बड़े नामी पहलवानों को बुलाया गया है। गांव के सरपंच विरेंद्र सिंह ने बताया कि पहली कुश्ती का ईनाम 1 लाख व दूसरी पर 51 हजार ओर तीसरी कुश्ती 31 हजार की कराई जाएगी। दंगल में 21-21 हजार ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 06:17 PM (IST)
        

पंडित लख्मीचंद हाकी ट्राफी पर सिवाच क्लब का कब्जा

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : प्रथम सूर्य कवि पंडित लखमीचंद सिक्स ए साइड हाकी प्रतियोगिता ट्राफी प्रीतम सिवाच हाकी क्लब ने जीत ली। फाइनल मुकाबला खिताब की दावेदार मानी जा रही सुरजीत हाकी क्लब टीम के साथ शनिवार रात 10 बजे नेहरू स्टेडियम फ्लड लाइट में खेला गया था। दोनों टीमों के बीच मुकबला कड़ा रहा। पहले हाफ में सुरजीत टीम 1-0 से बढ़त बनाकर खेली। दूसरे हाफ में टीमें 1-1 के स्कोर पर बराबरी पर खेली और मैच... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 06:16 PM (IST)
        

गोल करने पर मिला पुरस्कार

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : एक सप्ताह तक नेहरू स्टेडियम में खेले गए प्रथम सूर्य कवि पंडित लख्मीचंद सिक्स ए साइड हाकी प्रतियोगिता में सब से ज्यादा गोल करने वाले पांच खिलाड़ियों को ट्राफी देकर सम्मानित किया गया। कोच फूल कुमार ने बताया कि 8 टीमों में पांच खिलाड़ियों ने प्रतियोगिता में अपनी -अपनी टीम के लिए स्कोर किया। सभी खिलाड़ियों को ट्राफी देकर पुरस्कृत किया है जिन्होंने प्रतियोगिता में ज्यादा गोल कि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 06:16 PM (IST)
        

कामनवेल्थ में भी गुड़गांव पुलिस की भागीदारी

खेल का लोगो लगाएं जागरण संवाददाता, गुड़गांव : गुड़गांव पुलिस की भागीदारी खेलों में भी बढ़ रही है। टीम के दो इंस्पेक्टर (पूर्व खिलाड़ी) ग्लास्गो में चल रही प्रतियोगिता में टीम प्रबंधन की भूमिका निभा रहे हैं। उनकी अगुवाई में टीम के खिलाड़ी तिरंगे की शान बढ़ा रहे हैं। ग्लास्गो में चल रहे कामनवेल्थ गेम्स में दो गोल्ड झटक चुकी भारतीय जूडो टीम के प्रबंधक गुड़गांव पुलिस के इंस्पेक्टर अनिल हैं। अनिल खुद बेह... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 26 Jul 2014 06:38 PM (IST)
        

पटौदी के दो जांबाजों की शहादत

संवाद सहयोगी, पटौदी : कारगिल युद्ध में पटौदी क्षेत्र के जांबाजों ने सर्वश्रेष्ठ योगदान दिया था। कारगिल में शहीद होने वाला सबसे कम उम्र का शहीद भी इसी क्षेत्र का था। क्षेत्र को ही नहीं बल्कि देश को अपने इन वीर सपूतों पर गर्व है। शहीदों में मुमताजपुर गांव के लास नायक आजाद सिंह एवं दौलताबाद कूणी के बिजेंद्र सिंह शामिल थे। शहीद बिजेंद्र सिंह की तो उस समय आयु मात्र पौने अठारह वर्ष थी। वह कारगिल में शह... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 26 Jul 2014 06:37 PM (IST)
        

कारगिल शहीदों को श्रद्धांजलि

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : पालम विहार रेजांगला चौक स्थित रेजांगला शहीद स्मारक पर कारगिल शहीदों को श्रद्धांजलि दी गई। शनिवार सुबह आयोजित इस समारोह में काफी संख्या में पूर्व सैन्य अधिकारी व अन्य लोग शरीक हुए। सभी ने दो मिनट का मौन रखा। युद्ध के दौरान 500 से अधिक सैनिक शहीद हुए थे। शहादत देने में गुड़गांव भी पीछे नहीं था। समारोह में शहीद परिवार कल्याण संगठन के संयोजक डा. टीसी राव ने कहा कि कारगिल के ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 26 Jul 2014 06:36 PM (IST)
        

भाजपा नेता व टोल मैनेजर में ठनी, पुलिस जांच में जुटी

- भाजपा नेता ने टोल प्लाजा मैनेजर व अन्य के खिलाफ दी शिकायत - टोल प्लाजा मैनेजर ने भी शिकायत दे आरोप लगाए - पुलिस दोनों शिकायतों की जांच में जुटी जागरण संवाददाता, गुड़गांव : खेड़की दौला टोल प्लाजा के आपरेशन मैनेजर व अन्य के खिलाफ भाजपा नेता राजवीर सिंह निवासी मानेसर ने पुलिस को शिकायत दी है। आरोप हैं कि मैनेजर व अन्य कर्मियों ने उसके बीमार बेटे के वाहन को जबरन रोके रखा। उसकी पत्‍‌नी व चालक ने जब ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 26 Jul 2014 06:34 PM (IST)
        

लीड : हजकां से गठबंधन के पक्ष में भाजपा पदाधिकारी

-केन्द्रीय मंत्री संतोष गंगवार के सामने सभी ने खुलकर रखी अपनी बात -नए के बजाय पुराने भाजपा नेता को मुख्यमंत्री पद के लिए प्रोजेक्ट करने की उठी मांग -बाबा रामदेव और प्रकाश सिंह बादल को लेकर भाजपा के स्थानीय नेताओं में नाराजगी नवीन गौतम, गुड़गांव। दक्षिण हरियाणा के अधिकांश भाजपा नेता हरियाणा जनहित कांग्रेस के साथ गठबंधन धर्म निभाने के पक्ष में हैं। साथ ही चाहते हैं कि आलाकमान किसी नए भाजपाई को मुख... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 26 Jul 2014 06:33 PM (IST)
        

एक माचिस पड़ता है सौ रुपये का

जागरण आपके द्वार सेक्टर 10 -कालोनी में न बाजार है और न डिस्पेंसरी -लोगों को हर चीज खरीदने के लिए जाना पड़ता है दूर 26 जीयूआर 4 शहर के बड़े सेक्टर के लोगों को कई परेशानियां हैं। मार्केट के लिए बड़ी सी जगह है। उस जगह पर कुछ दुकानें भी बना दी गई हैं मगर बरसों से दुकानें खाली हैं। एक मात्र दूध के लिए बूथ है, बाकी कुछ नहीं। इलाके की एक महिला के शब्दों में अगर अपनी गाड़ी नहीं हो तो एक माचिस के लिए सौ र... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 26 Jul 2014 06:24 PM (IST)
        

घूस लेने के आरोप में दस पुलिसवाले बर्खास्त

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : घूस लेने और नियमों को ताक में रख काम करने के आरोप सिद्ध होने पर दस पुलिस कर्मियों का बर्खास्त कर दिया गया है। इस सभी के खिलाफ करीब छह माह से विभागीय जांच चल रही थी। उन 11 अन्य पुलिस कर्मियों को भी नौकरी से निकाला जा सकता है। जिनके खिलाफ भी जांच पूरी हो चुकी है। लेकिन कार्रवाई करने से पहले दूसरे पैनल से भी जांच कराई जा रही है। गुड़गांव कमिश्नरी के इतिहास में पहली बार एक ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 08:53 PM (IST)
        

अमन के लिए उठे लाखों हाथ

जागरण संवाददाता, मेवात। रमजान के आखिरी जुमे पर कस्बों व गांवों की मस्जिदों में भारी भीड़ देखी गई। सभी मस्जिदों में अलविदा जुमा की नमाज अता करने के लिए रोजेदार बड़ी संख्या में उमड़े। नूंह की जामा मस्जिद, कालेज वाली मस्जिद, नगीना की पुरानी जामा मस्जिद में नीचे का परिसर खचाखच भरने के बाद नमाजियों ने छत पर भी नमाज अता की। सिर पर सफेद जालीदार व गोल टोपिया लगाए नन्हे-मुन्ने बच्चों की भी आज काफी तादाद देख... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 07:50 PM (IST)
        

जेल में फिर मिले मोबाइल फोन

जागरण संवाददाता, गुड़गांव :प्रदेश की अति सुरक्षित जेल माने जाने वाली गुड़गांव की भोंडसी जेल में फिर तीन मोबाइल मिले हैं। एक मोबाइल (स्मार्ट श्रेणी)सजा भुगत रहे कैदी ज्ञान के पास से मिला। जबकि दो मोबाइल बैरक से लावारिस हालत मे मिले। जेल प्रशासन ने कैदी व दो अज्ञात लोगों के खिलाफ भोंडसी थाने में मामला दर्ज करा दिया। पुलिस आरोपी को प्रोडक्शन वारंट पर लेकर पूछताछ करेगी। दैनिक जागरण ने बुधवार के अंक में... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 07:34 PM (IST)
        

सबसे बड़ी मस्जिद भी छोटी पड़ गई

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : रमजान केअंतिम जुमे की नमाज मस्जिदों में अता की गई। शहर के मुख्य मस्जिद जामा मस्जिद में काफी संख्या में रोजेदार नमाज अता करने पहुंचे। सब्जी मंडी से लेकर लोगों के घरों तक लोग जमा थे। नतीजतन, शहर की सबसे बड़ी मस्जिदों में शुमार जामा मस्जिद छोटी पड़ गई, लोगों को मस्जिद के बाहर, पार्क और मस्जिद से सटी दुकानों की छतों पर नमाज अता करनी पड़ी। नमाजियों में बुजुर्गो के अलावा नौजवानो... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 07:22 PM (IST)
        

जून 2015 तक पिंक सिटी एक्सप्रेस वे

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : केन्द्रीय सड़क परिवहन, राजमार्ग और जहाजरानी मंत्री नितिन गडकरी ने आश्वस्त किया है कि दिल्ली से जयपुर तक पिंक सिटी एक्सप्रेस वे का काम जून 2015 तक पूरा होगा। वे शुक्रवार को गुड़गांव के राजीव चौक से लेकर हीरो होंडा चौंक होते हुए मानेसर तक राष्ट्रीय राजमार्ग आठ का निरीक्षण करने पहुंचे थे। उनके साथ उनके विभागीय राज्यमंत्री कृष्ण पाल गुर्जर और स्थानीय सांसद एवं केन्द्रीय रक्ष... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 07:17 PM (IST)
        

दस दस फीसद सीटें बढ़ने पर संशय

लीड के साथ लगाएं जागरण संवाददाता, गुड़गांव : महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय( एमडीयू)ने प्रदेश भर के कालेजों में स्नातक के हर कोर्स में दस दस फीसद सीटें बढ़ाने के निर्देश जरुर दिए थे,लेकिन अभी इस बाबत किसी तरह का दिशा निर्देश उच्चतर शिक्षा विभाग से नहीं मिला है ऐसे में कालेज प्रबंधन इन बढ़ी हुई सीटों पर कोई फैसला नहीं ले रहे हैं। कालेजों के प्रबंधकों के मुताबिक विश्वविद्यालय बढ़ी हुई सीटों पर दाख... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 06:49 PM (IST)
        

भोले के दर्शन को लगी लंबी कतार

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : शहर के प्रमुख शिवालयों में आज भक्तों की लंबी कतार लगी रही। सभी मंदिरों को खूब सजाया संवारा गया था। भक्तों को संभालने के लिए मंदिर प्रशासन के साथ-साथ पुलिस भी सजग थी। घंटेश्वर मंदिर, सिद्धेश्वर मंदिर, भूतेश्वर मंदिर, गीता भवन, प्रेम मंदिर, गुफा वाला मंदिर, बाबा प्रकाशपुरी मंदिर, शक्ति पीठ मंदिर, सनातन धर्म मंदिर, राम मंदिर, चिंतपूर्णी मंदिर समेत तमाम मंदिरों को रंगीन ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 06:12 PM (IST)
        

कानून हाथ में लेने वाले बेटे को छुड़ाने पहुंचा खाकी वाला

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : सेक्टर पंद्रह पुलिस नाके पर दो पुलिस कर्मियों में तल्ख झड़प हुई। दोनों ने एक दूसरे की नौकरी लेने तक का दावा किया। जब जनता तमाशबीन बनी और मामला थाना प्रभारी तक पहुंचा तो दोषी पुलिस कर्मी को चेतावनी देकर मामला रफा-दफा कर दिया गया। फसाद की जड़ चौदह साल का किशोर रहा, जो बृहस्पतिवार शाम करीब चार बजे सेक्टर पंद्रह पुलिस नाके से गुजर रहा था। सिर में हेलमेट नहीं देख नाके पर तैना... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 01:02 AM (IST)
        

शिवानी ने लांघी चीन की दीवार

अनिल भारद्वाज, गुड़गांव : शहर की स्टार तैराक शिवानी कटारिया यूथ ओलिंपिक में खेलने चीन जाएगी। शिवानी का भारतीय टीम के लिए चयन हुआ है। भारत की तरफ से दो तैराक चीन जाएंगे। चीन जाने वाली भारतीय टीम में शिवानी व कोलकाता के सुप्रीणी मंडल शामिल किए गए हैं। 17 अगस्त से 22 तक चीन में खेले जाने वाले यूथ ओलिंपिक में भारत शिवानी भारत का प्रतिनिधित्व करेंगी। बुधवार की रात शिवानी के लिए खुशियां लेकर आई। भारत... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 01:02 AM (IST)
        

अधिकारियों को नहीं दिख रहे सड़क के गढ्ढे

जागरण सवांददाता, गुड़गांव शहर में सड़कों को बेहतर बनाने का दावा करने में प्रशासन से लेकर सरकार तक पीछे नहीं रहती। जबकि शहर में एक छोटा सा सड़क का टुकड़ा पिछले कई साल से अधूरा पड़ा है, लेकिन उसकी सुध लेने वाला कोई नहीं है। ओल्ड दिल्ली रोड स्थित सेक्टर 12 वाली सड़क पर पिछले कई साल से गढ्ढे बने हुए हैं। गहरे गढ्ढे में कार व बाइक सवार का निकलना मुश्किल हो रहा है। ऐसा नहीं है कि यह सड़क कुछ दिन पहले ही टूटी... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 09:08 PM (IST)
        
(News from Gurgaon, Haryana)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें