Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 25,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गुड़गांव

बायोमेट्रिक सिस्टम से उपस्थिति होगी दर्ज

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : देर से कार्यालय पहुंचने वाले और बीच में कार्यालय छोड़ चले जाने वाले सरकारी कर्मचारियों की अब खैर नहीं। प्रदेश सरकार किसी भी कार्यालय में अब लेटलतीफी नहीं चलने देगी। सरकार ने निजी कंपनियों की तर्ज पर सभी सरकारी विभागों में कर्मचारियों की उपस्थिति दर्ज कराने के लिए बायोमेट्रिक सिस्टम लगाने की तैयारी में है। ताकि देर से आने वालों कर्मचारियों की पहचान हो सकेगी। सरकारी विभाग... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 07:58 PM (IST)
        

67 लाख खर्च, नहीं मिले आवास

संवाद सहयोगी, नगीना : देश के 90वें अल्पसंख्यक बहुल्य जिला मेवात में केंद्रीय अल्पसंख्यक मामलों के मंत्रालय के सहयोग से वर्ष 2009 में नगीना खंड में मेवात माडल स्कूल के शिक्षकों के लिए आवासीय भवन बनाने की योजना शुरू की गई थी, जो अब तक पूरी नहीं हो पाई है। बता दें कि 2009 में केंद्रीय अल्पसंख्यक विकास मंत्रालय ने मेवात विकास प्राधिकरण व जिला प्रशासन के प्रपोजल पर 34 करोड 20 लाख रुपये की राशि से वि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 07:58 PM (IST)
        

मेडल के चक्कर में हुआ फर्जी वाड़ा

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : बीते माह सिरसा में खेली गई प्राइमरी स्कूली राज्य स्तरीय जिमनास्टिक प्रतियोगिता में मेडल के चक्कर में एक खिलाड़ी के नाम पर दूसरे खिलाड़ी को मुकाबले में उतार दिया गया। इस डमी खिलाड़ी ने आशाओं पर खरा उतरते हुए पदक भी जीता, लेकिन जीत का सर्टिफिकेट उस खिलाड़ी को दिया गया, जिस का नाम रिकार्ड में था। बीते महीने 28 से 30 अक्टूबर सिरसा में आयोजित प्रतियोगिता में गुड़गांव से आद... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 07:55 PM (IST)
        

लोड डंपर से गिरा पत्थर बाल-बाल बचा दूधिया

संवाद सहयोगी, फिरोजपुर झिरका : दुगरी गाव के पास एक बडा हादसा होते-होते टल गया। ओवरलोड डंपर से एक भारी भरकम पत्थर एक दूधिया की बाइक पर आ गिरा। पत्थर गिरने से बाइक सवार दूधिया तो बच गया लेकिन उसकी दूध की केन बुरी तरह से टूट गई। गुस्साए ग्रामीणों ने अलीपुर तिगरा-मरोड़ा रोड पर जाम लगा दिया। ग्रामीणों द्वारा जाम लगाने से रोड पर डंपरों के साथ-साथ अन्य वाहनों की लंबी कतार लग गई। जाम लगने की सूचना मिलने पर... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 07:52 PM (IST)
        

सत्यार्थप्रकाश प्रश्नोत्तरी का विमोचन

फोटो 24जीयूआर 11 जेपीजी में जासं, गुड़गांव: महर्षि दयानंद सरस्वती जी के 131वें बलिदान समारोह के अवसर पर गुड़गांव में सभा आयोजित की गई। इसमें आर्य प्रतिनिधि सभा हरियाणा के कोषाध्यक्ष कन्हैया लाल आर्य द्वारा संकलित पुस्तक सत्यार्थप्रकाश प्रश्नोत्तरी का विमोचन राजा राघवेन्द्र सिंह महाराज द्वारा किया गया। यह पुस्तक 356 पृष्ठ की है, जो कि प्रथम 11 अध्यायों पर आधारित है, जिसमें शिक्षा गृहस्थ के कर्तव्य... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 07:51 PM (IST)
        

टूटा नाला दे रहा दुर्घटनाओं को न्योता

संवाद सहयोगी, फिरोजपुर झिरका : गुड़गांव-अलवर रोड पर स्थित दूरभाष केंद्र के समीप गंदे पानी की निकासी के लिए बना नाला टूटा पड़ा है, जो कि दुघर्टना का कारण बना हुआ है। टूटे नाले में कई दुपहिया वाहन चालक गिरकर घायल हो चुके है, लेकिन प्रशासन इस ओर कोई भी ध्यान नहीं दे रहा है। इस कारण लोगों में रोष व्याप्त है। गौरतलब है कि ओल्ड गुड़गांव-अलवर रोड से एक रास्ता पशु अस्पताल के समीप से जाता है। इसके टी-प्वाइं... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 07:43 PM (IST)
        

कुत्तों का आतंक : 125 लोग अस्पताल पहुंचे

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : शहर में स्ट्रीट डॉग का आतंक बढ़ गया है। सोमवार को जिला अस्पताल में 125 लोग कुत्तों के काटने के कारण रेबीज का टीका लगवाने अस्पताल पहुंचे। जिला अस्पताल में हालांकि रेबीज का टीका नि:शुल्क केवल बीपीएल परिवारों के लिए है, मगर निजी अस्पतालों में जहां इस इंजेक्शन की कीमत 380 रुपये है जबकि जिला अस्पताल में 100 रुपये इस टीके के लिए मरीज को चुकाने पड़ते हैं। आवारा कुत्तों और पालतू ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 07:37 PM (IST)
        

लीड..सर्द हवाओं ने बाक्सरों को अमेरिका छोड़ने को किया मजबूर

अनिल भारद्वाज, गुड़गांव : अमेरिका में 2016 रियो ओलिंपिक की तैयारी कर रहे खिलाड़ियों को अमेरिका छोड़ना पड़ रहा है। ऐसा नहीं है कि इन खिलाड़ियों को अमरीकी कानून ने देश छोड़ने के लिए मजबूर किया है, दरअसल यहां की सर्द हवाओं ने खिलाड़ियों को देश छोड़ने के लिए मजबूर कर दिया। इन दिनों अमेरिका बर्फबारी की चपेट में है। लगातार गिर रही बर्फ से सब कुछ जम गया है। इस कारण लोगों का घरों से निकलना मुश्किल हो गया है। भा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 07:36 PM (IST)
        

11 साल से पानी के इंतजार में रजवाहा

एसडी जैन, नगीना : खंड की बनारसी डिस्ट्रीब्यूटरी से जुडे घाघस गाव वाले रजवाहे में 11 साल में एक बार भी अंतिम टेल के गावों तक पानी नहीं पहुंच सका है। सूखे की मार झेल रहा यह रजवाहा अब जर्जर होने लगा है। कई स्थानों से यह उखड़ गया है। घाघस के समीप के शाहपुर गाव के खेतों में तो इस रजवाहे का बड़ा हिस्सा टूट कर मिट्टी में मिल चुका है। गाव के बरकत अली, शेर मोहम्मद, अकबर, रुजदार, इसराइल आदि किसानों ने बताया ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 07:24 PM (IST)
        

एंकर..ग्रामीण बच्चों की प्रतिभा निखार रहे हैं सुधीर त्रिपुरारी

फोटो 23 जीयूआर 12 जागरण संवाददाता, गुड़गांव: कला किसी वर्ग, जाति, क्षेत्र या फिर उम्र की मोहताज नहीं होती। जरूरत होती है कि सिर्फ बच्चों को सही दिशा देने की। उनकी प्रतिभा को निखारने की। इसी दिशा में सेक्टर 15 पार्ट दो निवासी चित्रकार सुधीर त्रिपुरारी लगातार प्रयासरत हैं। उनके प्रयास का ही परिणाम है कि यहां के बच्चे चित्रकारी में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेने लगे हैं। पिछले कई वर्षो से चित्रकार सुधी... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 07:16 PM (IST)
        

निजी बसों में अधिक किराया वसूलने का पर्दाफाश

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : अधिकांश निजी बसों में निर्धारित किराया से अधिक वसूला जा रहा है। इसका पर्दाफाश सोमवार को रोडवेज इंस्पेक्टरों के औचक निरीक्षण से हुआ। आठ बसों का चालान कर दिया गया है। यही नहीं अगले कुछ दिनों तक लगातार औचक निरीक्षण किया जाएगा ताकि निजी बसों के ऊपर अंकुश लग सके। हरियाणा रोडवेज के गुड़गांव डिपो महाप्रबंधक रोहित यादव के पास शिकायत पहुंच रही है कि निजी बसों में निर्धारित किराया... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 07:14 PM (IST)
        

दिखने लगा कोहरे का असर, चालक परेशान

जागरण संवाददाता, मेवात : सर्दी बढ़ने के साथ ही कोहरे का असर दिखने लगा है, लेकिन सड़कों पर तैयारियां शुरू नहीं की गई है। सड़कों पर अभी तक न तो रंग, पेंट कराया गया है और न ही चमकीले संकेतांक लगवाए गए हैं। सुबह और शाम वातावरण में छाए कोहरे के कारण वाहन चालकों को परेशानी होने लगी है। सबसे अधिक दिक्कत नूंह-तावडू मार्ग पर हो रही है। यहां करीब नौ किलोमीटर की पहाड़ी घाटी है। जहां तीव्र मोड़ हैं। चढ़ाई और ढल... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 07:11 PM (IST)
        

अभी भी नहीं सुधरी मिड डे मील की गुणवत्ता

जागरण संवाददाता, गुड़गांव: मिड डे मील की गुणवत्ता पर विद्यार्थियों व शिक्षकों ने सवाल उठाने शुरू कर दिए हैं। करीब एक हफ्ता बीत जाने के बाद भी अभी तक मिड डे मील की गुणवत्ता में सुधार नहीं आ सका है। साथ ही जिन डिब्बों में मिड डे मील स्कूलों में पहुंचाया जाता है उनकी हालत ऐसी है कि उन्हें देखकर ही उसके अंदर रखे भोजन के बारे में अंदाजा लगाया जा सकता है। स्कूलों ने इस बारे में शिकायत जिला मौलिक शिक्षा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 07:06 PM (IST)
        

दोस्तों ने ही कर दी थी विनोद की हत्या

जागरण संवाददाता, गुड़गांव: पालम विहार इलाके से लापता भिवानी के कंबुजा नगर निवासी विनोद की हत्या मामले में पुलिस ने दो आरोपियों को पकड़ लिया है। इनसे पूछताछ में अहम खुलासा हुआ है। इन्होंने कबूल लिया है कि ये दोनों विनोद के दोस्त हैं और इन्होंने ही उसकी हत्या की थी। शराब पीने के बाद हुई लड़ाई के दौरान इन दोनों ने विनोद का सिर पत्थर से कुचल दिया था, जिससे उसकी मौत हो गई। पुलिस ने विनोद के मोबाइल के सह... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 07:01 PM (IST)
        

पुलिस चौकी की बगल से लाखों की चोरी

संस, तावडू : पुलिस चौकी से मात्र 10 कदम की दूरी पर बीती रात्रि अज्ञात चोरों ने पुनीत गर्ग की पशु आहार व साथ लगती चौधरी कम्युनिकेशन की दुकान में सेंधमारी कर नकदी व लाखों रुपये के सामान पर हाथ साफ कर दिया। चोरी की लिखित सूचना स्थानीय चौकी पर दी गई है। पुनीत गर्ग ने बताया कि उसकी दुकान में 3 सीसीटीवी कैमरे लगे हुए है। चोरों ने सबसे पहले दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरों को ही नष्ट किया और साथ ही रिकार्ड... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 06:58 PM (IST)
        

समाज सेवी अदलखा का निधन

संस, तावडू : कस्बा के समाजसेवी जयकिशन अदलखा का शनिवार देर रात ह्दय गति रुक जाने के कारण निधन हो गया। रविवार को नगर व क्षेत्र के गणमान्य लोगों ने भारी संख्या में उनकी शवयात्रा में भाग लेकर उनकी आत्मा शाति के लिए श्रद्धांजलि दी और शोकाकुल परिवार को सात्वना दी। जयकिशन अदलखा नगर के वरिष्ठ समाजसेवी थे, जो विभिन्न सामाजिक व धार्मिक संस्थाओं से जुड़े हुए थे। उन्होंने अपना पूरा जीवन सामाजिक कार्यो में लगा ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 06:54 PM (IST)
        

पाच साल से रिक्त पड़ा है वेटरनरी सर्जन का पद

संवाद सहयोगी, नगीना : लगभग पाच साल से कस्बे के मवेशी अस्पताल में सर्जन का पद रिक्त पड़ा हुआ है। विभाग ने यहा का अतिरिक्त चार्ज फिरोजपुर झिरका के मवेशी अस्पताल के वीएस को सौंप रखा है। कस्बे के सद्दीक अहमद, हसन, महेन्द्र सैनी, जाकिर आदि मवेशी पालकों का आरोप है कि अस्थाई वीएस होने के कारण उनके यहा दर्शन ही नहीं होते। स्थाई चार्ज वाले वीएस के नहीं होने पर मवेशियों को समय पर उचित इलाज नहीं मिल पा रहा ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 06:46 PM (IST)
        

राजनीतिक विज्ञापनों को नहीं हटाना चाहता निगम

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : विधानसभा चुनाव खत्म हुए काफी समय बीत चुका है लेकिन राजनीतिक विज्ञापनों से आज भी शहर पटा हुआ है। विजयी प्रत्याशियों की आंखों में चढ़ने के लिए कार्यकर्ता विज्ञापन सामग्री लगाने में आज भी पीछे नहीं हैं। इससे शहर की सुंदरता तो खराब हो ही रही है, साथ ही यह विज्ञापन सामग्री दुर्घटना का कारण भी बन रही हैं। जबकि 21 नवंबर को पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट ने इस सामग्री पर कड़ी आपत्ति दर्ज... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 06:45 PM (IST)
        

लीड..अपनों को फायदा देने के लिए नियमों को दिखा रहे ठेंगा

योगेंद्र सिंह भदौरिया, गुड़गांव : नगर निगम अधिकारी अपने करीबियों को फायदा पहुंचाने के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं। ऐसा ही एक मामला हाल ही में सामने आया है इसमें वह अपने करीबियों को फायदा पहुंचाने के लिए वह नियमों को ठेंगा दिखाने में जुट गए हैं। इससे निगम को भी लाखों रुपये के राजस्व का नुकसान होना तय है। बावजूद निगम में आए नए अधिकारी करीबियों को फायदा पहुंचाने की दिशा में सक्रिय हैं। विज्ञापन ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 06:43 PM (IST)
        

छात्रों ने कहा साफ-सफाई से बनेगा बेहतर समाज

फोटो - 24 जीयूआर 07 जेपीजी में। नाम : तत्व अमोघ रावल पिता का नाम : अनिल रावल निवासी : निरवाना कंट्री कक्षा - पांचवीं स्कूल - एमिटी इंटरनेशनल स्कूल, सेक्टर 43 ''साफ सफाई का यह अभियान देश में बड़े बदलाव लाएगा। हर स्तर पर चीजों में सुधार होगा। मैं अपने अंदर इसके बाद इतना बदलाव महसूस कर रहा हूं कि मैं जो पहले बिना मम्मी पापा के कहे कोई काम नहीं करता था वो आज अपने लगभग सभी काम स्वयं करता हूं। ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 06:40 PM (IST)
        
(News from Gurgaon, Haryana)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें