Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 22,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गुड़गांव

सात बूथों पर पिछड़े उमेश, अन्य जगहों पर रहे अव्वल

सत्येंद्र सिंह, गुड़गांव : प्रदेश के कई सीटों पर जहां जातिवाद व धर्म के नाम पर मतदान हुआ वहीं गुड़गांव सीट पर इस फैक्टर का असर नहीं दिखाई दिया। इस सीट पर सिर्फ मोदी फैक्टर का असर दिखा। बूथ वाइज मतदान के आंकड़े इस बात को दर्शा रहे हैं कि लोकसभा चुनाव की तरह मतदाताओं ने सिर्फ मोदी का चेहरा देखकर वोट दिया। तभी भाजपा उम्मीदवार उमेश अग्रवाल पूरे प्रदेश में सबसे अधिक रिकार्ड (84095)मतों से जीते। उनके खिलाफ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 06:31 PM (IST)
        

आग में जलकर एक दर्जन झुग्गियां स्वाहा

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : सुशांत लोक सी ब्लाक व्यापार केंद्र के पीछे झुग्गियों में आग लगने एवं छोटे सिलेंडर फटने से अफरा-तफरी का माहौल बन गया। करीब डेढ़ घंटे की मशक्कत के बाद एक दर्जन दमकलों ने आग पर काबू पाया। घटना में कोई जनहानि की सूचना नहीं है। हालांकि दर्जनों झुग्गियों के अलावा आसपास स्थित मकान पूरी तरह सुरक्षित बचा लिए गए। मंगलवार को सुबह करीब पौने दस बजे सेक्टर 29 स्थित फायर ब्रिगेड को सू... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 06:31 PM (IST)
        

खट्टर की ताजपोशी की खबर से गुड़गांव में दौड़ी खुशी की लहर

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : सूबे के नए सीएम के रूप में मनोहर लाल खट्टर का नाम तय होते ही गुड़गांव में खुशी लहर दौड़ गई। कई जगहों पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने जमकर जश्न मनाया। कई जगह आतिशबाजी भी की गई। सबसे अधिक खुशी पंजाबी समुदाय के लोगों में दिखाई दी। पहली बार पंजाबी समुदाय से किसी व्यक्ति की ताजपोशी किए जाने की खबर पंजाबी समुदाय से जुड़े लोगों को इतना खुश कर दिया वह पार्टी बंधन तोड़कर खुशी मनाने लगे। बच्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 06:05 PM (IST)
        

व्यपार : बिल्डर्स ने बढ़ाई ऑफर्स की अवधि

जागरण संवाददाता, गुड़गांव: नवरात्र से लेकर दीपावली तक बीते कुछ वर्षो से लगातार बिल्डर्स और डेवलपर्स ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए संपत्ति की कीमत में छूट या फिर मुफ्त उपहारों की घोषणा करते आ रहे हैं। इस साल भी त्योहारों के अवसर को देखते हुए सबवेंशन प्लान से लेकर घर की बुकिंग के साथ इलेक्ट्रॉनिक उत्पादों को मुफ्त देने की घोषणा हुई। लेकिन हरियाणा में विधानसभा चुनाव और दिल्ली विकास प्राधिकरण की आवा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 06:01 PM (IST)
        

अपील

फोटो 21जीयूआर 11 जेपीजी में पटाखे रहित दीपावली मनाएं ''दीपावली उत्साह और उमंग का त्योहार है। जरूरी नहीं है कि हम त्योहार का उल्लास आतिशबाजी करके ही दिखाएं। खुशी दीन दुखी की मदद कर पेड़-पौधे लगाकर भी मना सकते हैं। गोले कुछ पल के लिए तो हमें आनंद देते हैं, लेकिन अपने पीछे वह ऐसा जहर छोड़ जाते हैं, जो हमारे स्वास्थ्य के लिए संकट बन जाता है। मेरी लोगों से यही अपील प्रदूषण रहित दीपावली मनाए। चायनीज उत... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 05:56 PM (IST)
        

संदिग्धों की पहचान के लिए चला सर्च अभियान

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : दीपावली पर किसी अनहोनी घटना से बचने के लिए पुलिस सतर्कता बरत रही है। सोमवार की अलसुबह शहर के कई इलाकों में सर्च अभियान चलाया गया। डीएलएफ फेज टू, सुशांत लोक, सेक्टर 40, सदर थाना सहित कई इलाकों में चले सर्च अभियान में सौ से अधिक ऐसे लोग निगरानी में लिए गए जिनके पास पहचान का कोई कार्ड नहीं थी। पुलिस टीम ने ऐसे लोगों से उनके नाम पता तथा टेलीफोन नंबर लेकर सत्यापन किया। यहीं न... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 06:25 PM (IST)
        

इनेलो के शहरी जिलाध्यक्ष राजेश सूठा का इस्तीफा

जासं, गुड़गांव: गुड़गांव जिले में इंडियन नेशनल लोकदल की करारी शिकस्त की नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए इनेलो के शहरी जिलाध्यक्ष राजेश सूठा ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। अब उनके इस्तीफे के बाद अन्य नेताओं पर भी अपने पद से त्यागपत्र देने का नैतिक दबाव बन गया है। प्रबल संभावना है कि अगले एक-दो दिन में कुछ और नेता अपने पद से इस्तीफा दे दें। इनेलो मुखिया ओम प्रकाश चौटाला के नाम भेजे गए इस्तीफे में... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 06:25 PM (IST)
        

आप के विरोध का नहीं दिखा असर

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : आम आदमी पार्टी (आप) के विरोध का कहीं भी असर नहीं दिखा। जिसके खिलाफ सबसे अधिक विरोध किया गया उसने प्रदेश के इतिहास में सबसे बड़ी जीत हासिल की। इससे साबित हो गया है कि मतदाता किसी के कहने पर नहीं बल्कि अपने विवेक से मतदान करते हैं। भाजपा प्रत्याशियों के खिलाफ आम आदमी पार्टी ने जन जागरण अभियान चलाया। खासकर गुड़गांव विधानसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी उमेश अग्रवाल के खिलाफ जम... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 06:25 PM (IST)
        

पटाखों को कहें ना मनाए प्रदूषण मुक्त दीपावली

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : विभिन्न आरडब्ल्यूए संगठन, वैज्ञानिक, सामाजिक कार्यकर्ता हर साल पटाखों के बिना प्रदूषण रहित दीपावली मनाने का संदेश देते हैं। हालांकि बदलते सालों के दौरान यह चेतना जागी तो हैं, मगर पटाखों का प्रयोग कम नहीं हुआ। हर नए नए किस्म के ज्यादा तेज आवाज और रोशनी वाले पटाखे आ जाते हैं। प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड हालांकि इस बात की निगरानी रखता है कि दीपावली के पहले हवा में पर्टिकुलेट मैट... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 06:25 PM (IST)
        

नेताओं के समर्थकों में दिखाई दी गुटबाजी

जासं, गुड़गांव : इस चुनाव प्रचार के समय भी भाजपा के दो बड़े नेताओं में मोदी मंच पर गुटबाजी साफ दिखाई दी थी और यह गुटबाजी चुनाव जीतने के बाद भी दिखाई दी। अब गुटबाजी दोनों नेताओं के समर्थकों में पहुंच गई है और रविवार को द्रोणाचार्य कॉलेज में साफ दिखाई दे रही थी। दोपहर 12 बजे तक गुड़गांव, पटौदी, सोहना सीटों पर भाजपा प्रत्याशी जीत दर्ज कर चुके थे वहीं जीतने वाले नेताओं के समर्थक मोदी जिंदाबाद, भाजपा जिंद... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 06:25 PM (IST)
        

लीड..जिंदगी से बढ़कर नहीं शराब, सख्त दिखेगी पुलिस

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : किसी पार्टी में वाहन से जा रहे हैं। वहां पर पैग लगाने के मूड में हैं, तो साथ में किसी ऐसे व्यक्ति को ले जाए जो वाहन चला लेता हो पर शराब न पीता हो। क्योंकि पिछले साल की तरह दीपावली से पहले वा एक दिन बाद तक ट्रैफिक पुलिस की टीम शराब पीकर वाहन चलाने वालों के खिलाफ अभियान चलाएगी। पुलिस का मकसद हादसा रोकना है। यही वजह है कि आज शाम से ही 'रेसपेक्ट दि रोड, डोंट ड्रिंक एण्ड ड्रा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 06:25 PM (IST)
        

विज्ञापन का फिर शुरू हुआ खेल, निगम को हो रहा राजस्व का नुकसान

-खेल में लगी मेयर टीम एवं पार्षदों की कार्यप्रणाली पर उठने लगे सवाल जागरण संवाददाता, गुड़गांव : जन एवं शहर हित के मुद्दे छोड़कर मेयर टीम एवं पार्षद इस समय विज्ञापन के खेल में लगे हुए हैं। विज्ञापन फीस से निगम खजाने का दावा करने वाले यही मेयर टीम अपने करीबियों को बिना फीस जमा कराए विज्ञापन सामग्री लगवा रही है। विकास कार्य के लिए नजर नहीं आने वाले मुखिया फिर से विज्ञापन फाइलों की अनुमति के लिए अधिकार... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 06:25 PM (IST)
        

लीड..अवैध निर्माण ने फिर पकड़ी रफ्तार

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : नगर निगम अतिक्रमण विरोधी दस्ते की निष्क्रियता के चलते शहर में एक बार फिर अनधिकृत निर्माण कार्यो ने जोर पकड़ ली है। यहां तक अनधिकृत रूप से कालोनियां विकसित हो रही हैं, लेकिन निगम का अतिक्रमण विरोधी दस्ता अपना हित साधने में लगा है। इसका खामियाजा उन भोले-भाले लोगों को भुगतना पड़ सकता है, जो आंख बंद कर अनधिकृत कालोनियों में आशियाना बनाने के लिए जीवन भर की कमाई लगा रहे हैं। इस ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 06:25 PM (IST)
        

लीड..अहीरवाल के दम पर सीएम बनने की ललक

योगेंद्र सिंह भदौरिया, गुड़गांव: स्थानीय सांसद एवं केंद्रीय रक्षा राज्यमंत्री राव इंद्रजीत अहीरवाल के दम पर सीएम पद पाने के लिए जोर-अजमाइश कर रहे हैं। अहीरवाल एवं उससे सटी विधानसभा क्षेत्र में प्रत्याशियों की जीत के आंकड़े के आधार पर वह प्रदेश के मुखिया की कुर्सी पर काबिज होने के लिए प्रयासरत हैं। इस बार अहीरवाल की सभी 11 सीट जीतने के लिए सांसद राव इंद्रजीत ने काफी पसीना बहाया था और अब उसी के एवज ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 06:25 PM (IST)
        

दीपावली मेले में बच्चों ने किया प्रतिभा का प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : सामाजिक-सांस्कृतिक संगठन 'पुरबा' की ओर से पालम विहार सी-ब्लाक में शनिवार को दीपावली मेले का आयोजन किया गया। मेले में मुख्य अतिथि के तौर पर प्रसिद्ध लेखक डा. महीप सिंह पहुंचे। कार्यक्रम में कलाकार अभिषेक शर्मा ने गिटार बजाकर समां बांधा। अंकिता ने भरत नाट्यम प्रस्तुत कर लोगों को मंत्रमुग्ध कर दिया। बृजमोहन पोखरियाल द्वारा निर्देशित प्रहसन 'कंजूस बल्लूमल' का यशराज, वर्षा, ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 06:25 PM (IST)
        

वर्चस्व की लड़ाई होगी तेज

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : सालों से अहीरवाल में वर्चस्व को लेकर स्व. महावीर सिंह एवं पूर्व सीएम स्व. वीरेंद्र सिंह के बीच रस्साकशी चलती रही। भले ही अब वे दोनों दुनिया में नहीं है, लेकिन काफी समय से यह लड़ाई उनके पुत्रों के बीच चल रही है। 15 साल से चुनाव नहीं जीत पाने वाले बादशाहपुर के नवनिर्वाचित विधायक राव नरवीर सिंह अब सीधे-सीधे स्थानीय सांसद राव इंद्रजीत सिंह से दो-दो हाथ करेंगे। इनके बीच व्याप्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 06:25 PM (IST)
        

भगवा परचम लहराने से सत्ता का केंद्र बना जिंदल हाउस

आदित्य राज, गुड़गांव : प्रदेश में भगवा परचम लहराते ही सेक्टर 15 पार्ट दो स्थित जिंदल हाउस सत्ता का नया केंद्र बन गया। निर्वाचित विधायकों की ओर से नए केंद्र में मत्था टेकने का सिलसिला शुरू हो चुका है। पहले टिकट के लिए मत्था टेकने पहुंच रहे थे अब लालबत्ती पाने के लिए। यहां यह बता दें कि भारतीय जनता पार्टी राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के अनुसांगिक संगठनों में से एक है। संघ मातृ संगठन है। यही वजह है कि भाज... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 06:25 PM (IST)
        

दीपावली पर शहर को दूधिया रोशनी में डुबोने की तैयारी

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : दीपावली पर साइबर सिटी को दूधिया रोशनी में डुबोने की तैयारी पूरी कर ली गई है। बिजली निगम का दावा है कि एक मिनट के लिए भी बिजली गुल नहीं होगी। इसके लिए जहां रखरखाव के ऊपर ध्यान दिए गए हैं, वहीं 50 से अधिक अतिरिक्त ट्रांसफार्मर लगाए गए हैं। दशहरे के बाद से ही दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम ने दीपावली की तैयारी शुरू कर दी थी। जिन इलाकों में दीपावली के दिन ओवरलोडिंग की समस्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 06:25 PM (IST)
        

युवाओं ने उम्मीदवारों को नहीं, मोदी को दिया वोट

अनिल भारद्वाज, गुड़गांव युवाओं को भाजपा के जीतने वाले विधायकों पर नहीं मोदी पर भरोसा है। युवाओं का कहना है कि नरेंद्र मोदी प्रदेश में जात-पात व क्षेत्रीय राजनीति का चलन खत्म करेंगे। यही कारण है कि युवाओं ने भाजपा को वोट दिया। अगर युवाओं का माने तो वह ज्यादातर उम्मीदवारों को जानते तक नहीं थे लेकिन भाजपा को वोट किया है। यही कारण रहा कि भाजपा ने साइबर सिटी व आस पास के सीटों पर जीत दर्ज की। :::::::... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 06:25 PM (IST)
        

विद्यार्थियों ने कहा 'से नो टू क्रैकर्स'

जागरण संवाददाता, गुड़गांव: दीपावली पर बच्चों में पटाखों के प्रति सर्वाधिक उत्साह दिखाई देता है। लेकिन अब बच्चे भी जागरूक होने लगे हैं। उन्हें भी अब यह समझ में आने लगा है कि पटाखे स्वास्थ्य व पर्यावरण के लिए हानिकारक हैं। बच्चों में इसी समझदारी को बढ़ाने और अभिभावकों को जागरुक करने के लिए शहर के सेक्टर 10 स्थित ब्लू बेल्स पब्लिक स्कूल के विद्यार्थियों ने 'दैनिक जागरण' के अभियान के तहत एक जागरुकता ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 06:25 PM (IST)
        
(News from Gurgaon, Haryana)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें