Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 01,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गुड़गांव

लीड..'वेब गुरु' से जानिये देश भर के थानों के नंबर

सत्येंद्र सिंह, गुड़गांव : देश के किसी भी राज्य के पुलिस थाने का फोन नंबर जानने के लिए लोगों को परेशान होने की जरूरत नहीं। गुड़गांव पुलिस द्वारा तैयार 'वेबगुरू' साफ्टवेयर की मदद से आप एक मिनट में जिस थाने का नंबर चाहे पता लगा सकते हैं। देश में पहली बार किसी जिला पुलिस द्वारा प्रयोग में लाई जा रही इस सेवा की शुरूआत पुलिस आयुक्त आलोक मित्तल सोमवार को करेंगे। विशेषज्ञों की मदद से इस साफ्टवेयर को तैया... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 06:11 PM (IST)
        

खेल से भाईचारा बढ़ता है

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : 'खेल हमारे जीवन का अभिन्न अंग है। जहा एक ओर खेलकूद से शरीर स्वस्थ रहता है वहीं दूसरी ओर खेलों से भाईचारे को बढ़ावा मिलता है।' ये शब्द निगम पार्षद व वरिष्ठ काग्रेस नेत्री सीमा पाहुजा ने पालम विहार के जेम्स इटरनेशनल स्कूल में आयोजित रोप जंप प्रतियोगिता बतौर मुख्य अतिथि खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए कहा। इस रोप जंप प्रतियोगिता में शहर के लगभग पचास स्कूलों के विद्यार्थिय... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 06:02 PM (IST)
        

खेल: हाकी प्रशिक्षण फूल कुमार को वापस लाने की उठी मांग

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : खेल हास्टल के हाकी खिलाडि़यों ने खेल मंत्री से अपने प्रशिक्षक फूल कुमार को वापस लाने मांग की है। शनिवार को नेहरू स्टेडियम में पहुंचे प्रदेश खेल मंत्री से हाकी खिलाडि़यों ने मांग की है कि फूल कुमार को परेशान किया गया है जिस के चलते वह त्याग पत्र देकर चले गए। खिलाड़ियों का आरोप है कि विभाग के कुछ लोग अपनी चाल में कामयाब हो गए। लेकिन हमे हमारे प्रशिक्षक की वापसी चाहिए। ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 06:01 PM (IST)
        

इंचियोन मेरे लिए ओलिंपिक जैसा : फोगाट

अनिल भारद्वाज, गुड़गांव : कामनवेल्थ खेलों की गोल्ड मेडल विजेता महिला पहलवान विनेश फोगाट दक्षिण कोरिया के शहर इंचियोन (एशियन गेम्स होने हैं) में अपने प्रदर्शन को जारी रखेगी। 48 किलो भार वर्ग की फोगाट का मानना है कि उन की माता व देश को उनसे गोल्ड मेडल की आशा है जिस कारण मेडल जितने का थोड़ा दबाव है और यह दबाव मेडल जीतकर हटाना चाहती है। विनेश की तमन्ना है कि वह फाइनल में चाइना की पहलवान का हराएं। दैनि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 06:00 PM (IST)
        

खेल: खेल हास्टल सहायक नशे में खिलाड़ियों को तंग करने का लगा आरोप

जागरण सवांददाता, गुड़गांव : जिला खेल विभाग के अधिकृत चल रहे हास्टल के खिलाड़ियों ने एक सहायक पर शराब पीकर परेशान करने व कई बार खाना नहीं देने का आरोप लगाया है। यह बात शनिवार शाम प्रदेश के खेल मंत्री सुखवीर कटारिया तक पहुंची तो उन्होंने जिला खेल अधिकारी को आरोपी सहायक को निलंबित कर उसके खिलाफ विभागीय कार्रवाई के संकेत दिए हैं। रविवार होने के चलते जिला खेल अधिकारी ने मंत्री के निर्देशों के बाद भी आरो... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 06:00 PM (IST)
        

मेवात का संपूर्ण विकास: इनेलो

जागरण संवाददाता, नूंह : मेवात में इनेलो ने अपना चुनावी अभियान तेज कर दिया है। इनेलो प्रत्याशी जाकिर हुसैन ने शनिवार को नूंह से सटे फिरोजपुर नमक गांव में कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। कार्यक्रम में इकट्ठा हुई भीड़ कांग्रेस के शुभ संकेत नहीं क्योंकि इस गांव में इनेलो को इतना समर्थन मिलना बड़ी बात है। क्योंकि यह पूरा गांव सियासी तौर पर हमेशा कांग्रेस के दिग्गज नेता पूर्वमंत्री एवं पूर्व सांसद चौधरी खु... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 08:09 PM (IST)
        

सुध ही नहीं : नारकीय जीवन जी रहे सेक्टर दस ए वासी

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : सेक्टर हो या फिर गांव या कालोनी सभी जगह की समस्याएं करीब-करीब एक समान हैं। सभी जगह के लोग सरकारी एजेंसियों की कार्यप्रणाली से खासे दुखी हैं। लगातार शिकायत के बावजूद भी कोई उनकी समस्याओं का निदान नहीं कर रहा। सेक्टर दस ए के लोग तो नारकीय जीवन जीने को विवश हैं। चुनाव के समय अवश्य नेताओं के आश्वासन मिलते हैं लेकिन बाद में कोई भी दोबारा लौटकर नहीं आता। कहने को लोग सेक्टर दस... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 08:02 PM (IST)
        

उम्मीदों की किरण बनीं आशा वर्कर

शेर सिंह डागर, नूंह : मेवाती महिलाओं की सेहत के लिए मेवात में कार्यरत आशा वर्कर नई आशा के रूप में सामने आई हैं। इन कार्यकर्ताओं के दम पर अब मेवात की लगभग पचास प्रतिशत महिलाएं अस्पतालों में डिलीवरी कराने लगी है, जिससे जच्चा-बच्चा मृत्यु दर में भी कमी आई है। विभागीय अधिकारी भी मान रहे है कि जिस तरह से पिछले चार-पाच वर्षो में मेवात की महिलाओं का रुझान सरकारी अस्पतालों में डिलीवरी कराने की ओर बढ़ा है... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 07:31 PM (IST)
        

शौचालय तो हैं पर सफाई व्यवस्था नहीं

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : जिले के स्कूलों में शौचालय हैं लेकिन स्कूलों में सफाई व्यवस्था न होने के चलते स्थिति खराब है। विद्यार्थियों को इसके चलते परेशानी होती है। खासकर छात्राओं के लिए स्कूलों में साफ शौचालय की सुविधा नहीं होना परेशानी का कारण बन रहा है। जिले में कुल 67 सीनियर सेकेंडरी स्कूल हैं। इन स्कूलों में अब तक पार्ट टाइम स्वीपर कार्यरत थे, जो सुबह एक घंटा आकर साफ सफाई कर जाते थे। हालांक... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 07:17 PM (IST)
        

पूर्व प्रधान की एंट्री सियासी पारा गरम

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : जिला बार एसोसिएशन के प्रधान के चुनाव में पूर्व प्रधान मीर सिंह यादव के कूदने से अदालत परिसर में राजनीतिक पारा चरम पर पहुंच गया। यही नहीं पिछले चुनाव में भाग्य आजमाने वाले अधिवक्ता पर्वत सिंह ठाकरान एवं राजबीर यादव भी मैदान में कूद गए हैं। इनके अलावा हेमंत शर्मा, देवराज सिंह एवं एचसी शर्मा मैदान में हैं। उम्मीद की जा रही थी कि पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट के निर्णय से प्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 07:01 PM (IST)
        

ग्रामीणों ने गुड़गांव-अलवर रोड पर लगाया जाम

संवाद सहयोगी, फिरोजपुर झिरका : पिछले एक माह से बिजली एवं पेयजल संकट से परेशान खेडली खुर्द गाव के लोगो का गुस्सा आखिरकार शनिवार को फूट पड़ा। विभागीय अधिकारियों द्वारा गाव के लोगो की समस्या को सुनने के बाद इनका समाधान न करने से क्रोधित ग्रामीणों ने शनिवार को सुबह नौ बजे गुड़गांव-अलवर रोड पर जाम लगा दिया। जाम लगने से रोड के दोनों ओर वाहनों की लंबी कतारे लग गई, जिससे लोगो को काफी परेशानी का सामना करना प... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 06:58 PM (IST)
        

टाइल्स रोड की खुलने लगी पोल

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : जिसका अंदेशा था, वही हुआ टाइल्स की रोड बनने के कुछ समय बाद ही धंसने लगी है। समसपुर गांव में बनी रोड धंसने से उसकी गुणवत्ता पर सवाल उठने लगे हैं। ग्रामीणों का कहना है कि ठेकेदार ने आंख बंद कर काम किया और यही कारण हैं कि इस रोड की पोल खुलने लगी है। लोगों ने रोड निर्माण की जांच के साथ ही संबंधित ठेकेदार का पेमेंट रोकने की गुहार लगाई है। आठ माह से नगर निगम में अधिकारी व ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 06:55 PM (IST)
        

टै्रक्टर व टैंकर लूट ले गए बदमाश

जासं, गुड़गांव : ट्रैक्टर टैंकर लूटने का मामला सामने आया है। मूलरूप से झारखंड निवासी मनोज वजीराबाद गांव निवासी एक व्यक्ति का ट्रैक्टर चला रहा था। पुलिस को दी गई शिकायत में उसने बताया कि शनिवार सुबह वह सुशांत लोक में टैंकर छोड़ने जा रहा था। तभी चार युवकों ने उसे रोक लिया। बदमाशों ने उसे पीटने के बाद ट्रैक्टर की चाभी छीन ली और टैंकर व ट्रैक्टर लेकर चंपत हो गए। थाना प्रभारी सुशांत लोक इंस्पेक्टर बिजेंद... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 06:54 PM (IST)
        

जन्मदिन पर मौत का तोहफा

सत्येंद्र सिंह, गुड़गांव : कालोनी में ही रहने युवक के साथ पत्‍‌नी के अवैध संबंध के चर्चे उसने दूसरे की जबान से सुनी तो एतबार नहीं हुआ। डेढ़ साल पहले जब खुद एक दिन पत्‍‌नी को उस युवक की बांहों में देख लिया तो उसका खून खौल उठा। गाली गलौज के साथ मारपीट तक कर डाली। यहां तक कि जान से मारने की धमकी दी थी। बावजूद इसके युवक का उसके घर छुपकर आना-जाना बंद नहीं हुआ। ऐसे में उसने पत्‍‌नी के आशिक का कत्ल करने क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 06:53 PM (IST)
        

एटीएम लूटने आए बदमाशों ने की गार्ड की हत्या

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : दौलताबाद गांव में लगे एक्सिस बैंक के एटीएम बूथ पर लूट के इरादे से आए बदमाशों ने विरोध करने पर बूथ पर तैनात सुरक्षा गार्ड की धारदार हथियार से वार कर हत्या कर दी। लुटेरों ने दोनों पर चाकू व कुल्हाड़ी से वार किए। सिर व सीने में लगी चोट से गार्ड ने मौके पर ही दम तोड़ दिया जबकि उसका साथी मरणासन्न हो गया। उसे दिल्ली स्थित सफदरजंग अस्पताल में दाखिल कराया गया है। उसे शाम को होश आ ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 06:49 PM (IST)
        

पिठासीन अधिकारियों का प्रशिक्षण दो से

आयोग की तैयारी : जासं, गुड़गांव : चुनाव विभाग की ओर से दो सितंबर को प्रिजाइडिंग अधिकारियों एवं सहायक प्रिजाइडिंग अधिकारियों के लिए प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। द्रोणाचार्य कालेज में आयोजित इस प्रशिक्षण कार्यक्रम में मतदान कैसे कराना है, इस बारे में जानकारी दी जाएगी। यह जानकारी चुनाव तहसीलदार नरेश सैनी ने दी। उन्होंने बताया कि चुनाव आचार संहिता कब लगेगी, इस विषय पर वे लोग नहीं जा रहे है... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 06:44 PM (IST)
        

टिकट पक्का नहीं, खर्च सीमा पार

सत्येंद्र सिंह, गुड़गांव : बगैर अधिसूचना जारी हुए ही चुनाव मैदान में ताल ठोंक कूद पड़े पहलवानों की अब बेचैनी बढ़ने लगी है। रकम खर्च का मीटर देख कईयों के तो दस्त भी लग गए हैं। उन्हें ओआरएस का घोल पीना पर रहा है। जबकि कुछ नेताओं ने अपने हाथ भी समेट लिए हैं। दरअसल जो बजट भावी उम्मीदवारों ने टिकट मिलने पर नैया पार कराने के लिए तैयार किया था वहां तक खर्च मीटर की सुई अभी से ही पहुंच चुकी है। ऐसे में टिकट ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 06:41 PM (IST)
        

मत भूलो, गुब्बारे की भी हवा निकल जाती है

जोगिया द्वारे-द्वारे कमल वाले देश की पंचायत पर काबिज क्या हो गए गुब्बारे की तरह फूल रहे हैं, लेकिन भूल रहे हैं कि गुब्बारे की हवा भी धीरे-धीरे पूरी तरह से निकल जाती है। इसकी शुरुआत पहाड़ों से हुई, जहां तीन मैदानों के दंगल में हाथ वाले काबिज हो गए, लालटेन-तीर वालों ने अपनी दुश्मनी छोड़ हाथ वालों से दोस्ती कर ली, वहां भी कमल की हवा खराब कर दी। मगर कमल वाले हैं कि इससे सबक लेने को तैयार नहीं, बल्कि ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 06:38 PM (IST)
        

वोटिंग ताऊ के साथ ही मल्टीप्लेक्स से चलेगा अभियान

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : लोकसभा चुनाव की तरह ही विधानसभा चुनाव में भी वोटिंग ताऊ मतदाताओं को जागरूक करेंगे। इसके लिए तैयारी पूरी कर ली गई है। चुनाव आचार संहिता लागू होते ही जागरूकता अभियान शुरू कर दिया जाएगा। इसके साथ ही इस बार मल्टीप्लेक्स के माध्यम से जागरूकता अभियान पर अधिक जोर दिया जाएगा। वोटिंग ताऊ के कंसेप्ट की सराहना चुनाव आयोग ने भी की थी। इसे देखते हुए इस बार कई वोटिंग ताऊ तैयार किए जा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 06:37 PM (IST)
        

सुध ही नहीं.. गांव दौलताबाद में कब टाइट होगी एबी केबल

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : गांव दौलताबाद में लंबे समय एबी केबलें लटकी पड़ी हैं, लेकिन बिजली निगम अधिकारी ध्यान देने को तैयार नहीं। हमेशा हादसा होने की आशंका बनी रहती है। पावर हब के रूप में पहचान बनाने वाले गांव दौलताबाद में भी बिजली आपूर्ति व्यवस्था दुरुस्त नहीं। इस गांव में एक ही जगह 400 केवी, 220 केवी एवं 66 केवी सब स्टेशन हैं। यही नहीं झाड़ली पावर प्लांट एवं गुजरात से बिजली इसी गांव के 400... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 06:28 PM (IST)
        
(News from Gurgaon, Haryana)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें