Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
December 22,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गुड़गांव

लीड..फालोअप :फर्जी ड्रग कंट्रोलर शातिर वाहन चोर भी निकला

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : फर्जी ड्रग कंट्रोलर बन कर गुड़गांव में मेडिकल स्टोर व बंगाली दवाखाना तथा क्लीनिक से उगाही करने वाला दीपक ढुल शातिर चोर भी है। वह शनिवार को जिस होंडा कार से क्लीनिक में उगाही करने पहुंचा था, वह कार पीजीआइ रोहतक के डॉक्टर विवेक फौगाट की है। रविवार को तीन दिन की पुलिस रिमांड पर लिए गए दीपक ने कबूला कि कार उसने शनिवार सुबह ही चोराई थी। सात दिन पहले उसने पीजीआइ से इसी चिकित्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 06:38 PM (IST)
        

स्कूल में लगी आग, कोई हताहत नहीं

-दमकल विभाग के पहुंचने से पहले ही पाया काबू जागरण संवाददाता, गुड़गांव : सेक्टर 14 स्थित एक प्राइवेट में रविवार सुबह आग लग गई। हालांकि दमकल कर्मियों के पहुंचने से पहले ही स्कूल में लगे अग्निशमन यंत्र के सहारे आग पर नियंत्रण पा लिया गया। दमकल विभाग के कर्मचारी ने बताया कि सुबह करीब आठ बजे सेक्टर 14 में स्थित डीएवी पब्लिक स्कूल में आग लगने की सूचना मिली थी। सूचना मिलते ही तत्काल गाड़ियों को सेक्टर... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 06:29 PM (IST)
        

शराब पीने से नहीं हुई कुक की मौत, हत्या की गई

जागरण संवाददाता, गुड़गांव: डीएलएफ फेज- 2 स्थित गेस्ट हाउस में मृत मिले कुक सुंदर सिंह (33)की मौत शराब पीने से नहीं हुई, बल्कि उसकी हत्या की गई है। पीटने से पसली व हाथ टूट गए थे। पिटाई के बाद हत्यारे से मामले को दूसरा रूप देने के लिए उसे शराब के साथ-साथ टायलेट क्लीनर पिला दिया। पोस्टमार्टम रिपोर्ट से हत्या किए जाने की बात सामने आई तो पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर गेस्ट हाउस के कर्म... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 06:26 PM (IST)
        

क्रिसमस पार्टी के लिए तैयार होटल-रेस्तरां

प्रियंका दुबे मेहता, गुड़गांव : शहरभर के होटल व रेस्टोरेंट क्रिसमस पार्टी की तैयारियों में जुट गए हैं। इसके साथ ही बुकिंग भी जोरों पर है। बुकिंग में दिल्ली-एनसीआर के लोग खास दिलचस्पी दिखा रहे हैं। ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए शहर के होटलों और रेस्त्रां में खास व्यवस्था की जा रही है। सुशांत लोक स्थित कोर्टयार्ड बाइ मैरियट गुड़गांव की जनरल मैनेजर कनिका हसरत ने बताया कि इस बार जबरदस्त पार्टी की त... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 06:17 PM (IST)
        

रोड पर मलबा, लोग हलकान

जागरण संवाददाता, गुड़गांव: शहर में चल रहे निर्माण कार्यो से निकलने वाला मलबा सार्वजनिक जगहों पर डाला जा रहा है। कई जगह तो रोड पर ही पसरा हुआ है। इससे आवाजाही में दिक्कत तो हो ही रही है, हवा के साथ मलबे से उड़ने वाली धूल मिट्टी आसपास के घरों में जा रही है। लोग इसकी लगातार शिकायत कर रहे हैं। लेकिन निगम अधिकारी पूरी तरह निष्क्रिय बने हुए हैं। नगर निगम लंबे समय से मलबा ट्रीटमेंट प्लांट स्थापित करने... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 06:15 PM (IST)
        

बिल्डर पर लगाया 29 लाख की धोखाधड़ी का आरोप

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : एक व्यक्ति ने सुशांत लोक थाने में एक बिल्डर पर 29 लाख रुपयों की धोखाधड़ी करने का मामला दर्ज कराया है। पीड़ित की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर जाच शुरू कर दी है। अभी कोई गिरफ्तारी नहीं की गई है। जाच अधिकारी मदन सिंह ने बताया कि नई दिल्ली निवासी राजीव सिंघल ने गुड़गांव स्थित एक हाउसिंग कंपनी के मार्फत सेक्टर 53 में एक फ्लैट बुक कराया था। एग्रीमेंट के दौरान ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 06:05 PM (IST)
        

लीड..ठेका व बार संचालकों पर नहीं लग रहा अंकुश

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : आबकारी विभाग में उपायुक्त की जिम्मेदारी संभालना सबसे चुनौतीपूर्ण कार्य बनता जा रहा है। पिछले डेढ़ साल के दौरान अधिकांश अधिकारी अपनी जिम्मेदारी संभालने में नाकाम साबित हुए हैं। न ही शराब ठेकों के संचालकों पर अंकुश लग पा रहा है और न ही पब एवं बार संचालकों के पर। इससे साइबर सिटी की बदनामी हो रही है। इससे चिंतित प्रदेश सरकार ने विभाग की छवि बेहतर करने के लिए आबकारी उपायुक्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 06:01 PM (IST)
        

आतंकवाद के खिलाफ रैली निकाली

फोटो - 20 जीयूआर 27 जेपीजी में। जागरण संवाददाता, गुड़गांव : रेलवे रोड स्थित द्रोणाचार्य राजकीय महाविद्यालय के विद्यार्थियों ने शनिवार को एक रैली निकाली। एनएसएस के अंतर्गत निकाली गई रैली में विद्यार्थियों ने आतंकवाद के विरुद्ध लोगों को जागरूक किया। शहर के मुख्य बाजारों व कालोनियों जैसे पुराने व नए रेलवे रोड, जैकमपुरा, कबीर भवन रोड, सुभाष नगर, न्यू कालोनी, गुड़गांव गांव सहित कई अन्य स्थानों पर विद... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 05:56 PM (IST)
        

्रभ्रष्टाचारियों की करें शिकायत

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : ''भ्रष्टाचार को बढ़ावा न दें, यदि किसी काम को करने के लिए कोई अधिकारी किसी भी तरह की मांग करता है, तो उसकी शिकायत करें। शिकायतकर्ता की पहचान गुप्त रखी जाएगी। साथ ही काम के बदले पैसे की मांग करने वाले के खिलाफ मामला दर्ज कराने से लेकर उसे निगम से भी रुखसत किया जाएगा।'' इस तरह से इन दिनों फायर ब्रिगेड अधिकारी लोगों को जागरूक कर रहे हैं। इसके लिए शहर में अलग-अलग जगह शिविर आ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 05:54 PM (IST)
        

सफाई के अभाव में शहर में पसरी गंदगी

फोटो - 21एमडब्ल्यूटी,11जेपीजी। चित्र परिचय - नूंह शहर में इस कदर पसरी है गंदगी। -नूंह में फैली गंदगी ने स्वच्छता अभियान की हवा निकाली जागरण संवाददाता, मेवात : मेवात में स्वच्छता अभियान की हवा निकल रही है। पूरे शहर में समय पर सफाई न होने के कारण जगह-जगह गंदगी के ढेर लगे हैं। जिनमें दिन भर आवारा पशु विचरते रहते हैं। इस तरफ नगर पालिका प्रशासन का भी कोई ध्यान नहीं है। इतना ही नहीं जागरूकता के अभाव... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 05:53 PM (IST)
        

आंगनवाड़ी केंद्रों पर नहीं पढ़ते बच्चे

-मिड-डे-मील मिलने के बाद बच्चे अपने घर चले जाते है -औचक निरीक्षण में एक भी नौनिहाल केंद्र पर नहीं मिले संवाद सहयोगी, फिरोजपुर झिरका : बेहतर अक्षर ज्ञान प्राप्त करने के लिए प्रदेश के विभिन्न आगनबाड़ी केंद्रों पर जाने वाले अधिकाश नौनिहाल यहा पर मिलने वाले मिड-डे-मील मिलने के बाद अपने-अपने घरों को चले जाते है। अधिकाश आगनबाड़ी केंद्रों पर यही हाल है कि इधर मिड-डे-मील मिला और उधर इन बच्चों के अभिभावक ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 05:47 PM (IST)
        

लीड..उद्योग : केएमपी एक्सप्रेस-वे में देरी से पिछड़ा औद्योगिक विकास

जागरण संवाददाता, गुड़गांव: केएमपी एक्सप्रेस-वे के निर्माण में देरी औद्योगिक विकास पर भारी पड़ने लगी है। मानेसर से आगे औद्योगिक विकास जितनी तेजी से बढ़ना चाहिए, नहीं बढ़ रहा है। समय पर यदि निर्माण हो जाता तो मेवात, सोहना एवं पलवल की पहचान भी औद्योगिक क्षेत्र के रूप में होती। औद्योगिक विकास को गति देने एवं ट्रैफिक जाम की समस्या से आसपास के इलाके को निजात दिलाने के लिए केएमपी एक्सप्रेस वे (कुंड... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 05:47 PM (IST)
        

दुर्घटना से बचने के लिए सड़क पर वाहन खड़ा न करें : डीएसपी

फोटो - 21एमडब्ल्यूटी,12जेपीजी। चित्र परिचय - डीएसपी अनिल यादव। - कोहरे बढ़ने के कारण रात के समय वाहन नहीं दिखते संवाद सहयोगी, फिरोजपुर झिरका : डीएसपी अनिल यादव ने कहा कि कोई भी वाहन चालक रात के समय अपने वाहन को रोड पर खड़ा न करें। उन्होंने कहा कि आजकल कोहरे के ज्यादा बढ़ने के कारण रात के समय कई बार रोड पर खड़ा वाहन अन्य वाहन चालक को दिखाई नहीं देता है। इसके कारण दुर्घटना हो जाती है। गुड़गाव-अ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 05:33 PM (IST)
        

ओशो साहित्य प्रदर्शनी का शुभारंभ हुआ

जागरण संवाददाता, गुड़गांव: ओशो अवेयरनेस सेंटर रुड़की के तत्वाधान में आर्यन अस्पताल के पास केसी फुट केयर में ओशो साहित्य प्रदर्शनी लगाई गई। दो दिवसीय प्रदर्शनी के बारे में स्वामी कृष्ण ने बताया कि आज के भागदौड़ भरे जीवन में तनाव से मुक्ति के लिए ओशो का साहित्य, ध्यान व विधियां कारगर साबित होती हैं। इस दौरान स्वामी कृष्ण के साथ स्वामी प्रेम करीम, मां ज्ञान वीणा, स्वामी ज्ञान निर्मल, मां प्रेम शून्यो,... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 05:23 PM (IST)
        

स्वास्थ्य समाज: सरकारी स्वास्थ्य सामग्री क्वालिटी की नहीं

जागरण संवाददाता, गुड़गांव: स्वास्थ्य विभाग की ओर से मरीजों के लिए मुफ्त सुविधाओं के नाम पर घटिया किस्म की सामग्री भेजी जा रही है। चण्डीगढ़ मुख्यालय से खरीद कर भेजी जाने वाली सामग्रियां मरीजों को आराम देने की जगह परेशान कर रही हैं। इससे डॉक्टर चिंतित हैं। चिकित्सकों का कहना है कि कई बार कहने के बावजूद सामग्रियों की गुणवत्ता में सुधार नहीं हो रहा है। सरकारी अस्पताल में 'सिरिंज' भी ऐसे आ रहे है... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 05:22 PM (IST)
        

अंबेडकर चौक पर जाम से मिलेगी राहत

- अब 24 घटे पुलिस के जवान यहां तैनात रहेगा संवाद सहयोगी, फिरोजपुर झिरका : गुड़गाव-अलवर रोड पर स्थित अंबेडकर चौक पर दिन में कई बार लगने वाले जाम से लोगों को अब शीघ्र ही राहत मिलने वाली है। इसके लिए अंबेडकर चौक पर अब 24 घटे पुलिस का जवान तैनात रहेगा। जोकि यातायात को नियंत्रित करने का कार्य करेगा। गौरतलब है कि गुड़गाव-अलवर रोड पर स्थित अंबेडकर चौक पर दिन में कई-कई बार डपरों के कारण जाम लग जाता है। इस... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 05:17 PM (IST)
        

साक्षात्कार : '12 लाख यूए नंबर हो चुके हैं जारी'

फोटो 21 जीयूआर 3 गुड़गांव: साइबर सिटी और इसके आसपास बहुत तेजी से प्रतिष्ठानों की संख्या बढ़ रही है। इस वजह से कर्मचारी भविष्य निधि संगठन के दायरे में आने वाले कर्मियों की संख्या भी बढ़ रही है। गुड़गांव जोन में वर्ष 2001 के दौरान पीएफ खाता धारकों की संख्या दो लाख थी, जो अब बढ़कर 60 लाख से अधिक हो चुकी है। तनख्वाह का दायरा भी 6500 रुपये से बढ़ाकर अब 15000 रुपये कर दिया गया है। इससे कर्मियों की संख्या... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 04:52 PM (IST)
        

औचक निरीक्षण में आधा दर्जन अध्यापक गायब

-लेट लतीफी एवं अनुशासनहीनता किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं - अनुपस्थित सभी शिक्षक एक ही स्कूल के हैं संवाद सहयोगी, फिरोजपुर झिरका : शुक्रवार को दोपहर बाद ही स्कूलों से अपने घर चले जाने एवं सोमवार को देर से स्कूलों में पहुंचने वाले शिक्षकों की आदत अभी तक नहीं बदली है। शनिवार को एसडीएम डीआर कैरो ने राजकीय उच्च विद्यालय दोहा का औचक निरीक्षण किया। इस निरीक्षण के दौरान आधा दर्जन से ज्यादा गुरुजी स्क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 04:50 PM (IST)
        

नूंह से अलीगढ़ का सफर हुआ आसान

फोटो -21 एमडब्ल्यूटी, 8जेपीजी। चित्र परिचय : रोडवेज बस। - इस रूट के यात्री अब बगैर वाहन बदले सीधे अलीगढ़ पहुंच सकेंगे प्रवीण कुमार, मेवात : मेवात से अलीगढ़ जाने वाले यात्रियों के लिए अच्छी खबर है। अब उन्हें सफर के दौरान न ज्यादा समय गंवाना होगा और न ही जेब अधिक ढीली करनी होगी। नूंह डिपो ने यात्रियों की सहूलियत के लिए जिला मुख्यालय से अलीगढ़ तक सीधी बस सेवा शुरू कर दी है। इस रूट के यात्री अब... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 04:25 PM (IST)
        

बैंक व एटीएम की सुरक्षा का करें बंदोबस्त : एसपी

फोटो - 21एमडब्ल्यूटी,3जेपीजी। चित्र परिचय : एसपी बलवान सिंह राणा। -बैंकों में सीसीटीवी व एटीएम में सुरक्षाकर्मी की तैनाती सुनिश्चित करें जागरण संवाददाता, मेवात : पुलिस कप्तान बलवान सिंह राणा ने बैंक अधिकारियों को एटीएम की सुरक्षा बंदोबस्त करने के निर्देश दिए हैं। बैंक अधिकारियों की बैठक में उन्होंने कहा कि बैंकों में सीसीटीवी कैमरे और एटीएम में 24 घंटे सुरक्षा कर्मी की तैनाती सुनिश्चत करें। ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 04:13 PM (IST)
        
(News from Gurgaon, Haryana)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें