Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
August 20,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गुड़गांव

दस्तावेज खंगालने में जुटे अधिकारी

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : नगर निगम की गोशाला के लिए आने वाले हरे चारे के घोटाले की जांच जारी है। इसके लिए टेंडर से लेकर आपूर्ति संबंधित सारे दस्तावेज खंगाले जा रहे हैं। हालांकि अब नए निगमायुक्त के ज्वाइन करने के उपरांत ही जांच की गति बढ़ेगी। दूसरी ओर इस मामले में निगम से रिलीव किए गए मेडिकल आफिसर डा. सुमित धनखड़ खुद पर हुई कार्रवाई से नाराज हैं। इसके लिए वह अपने बचाव की जमीन तलाश कर रहे हैं। निगम... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 16 Aug 2014 07:53 PM (IST)
        

एक्सप्रेस-वे की खामी व टोल का जाम विपक्षियों के हथियार

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : दिल्ली-जयपुर एक्सप्रेस वे स्थित सरहौल टोल प्लाजा से तो लोगों को राहत मिली, लेकिन उन्हें अभी भी एक्सप्रेस-वे पर सफर करते समय जाम के जिन्न से लड़ना पड़ रहा है। खेड़की टोल प्लाजा पर से लेकर होंडा चौक, राजीव चौक, इफको चौक सहित कई जगह जाम लगना आम है। इस समस्या को जनता ने लोकसभा चुनाव की तरह विधानसभा चुनाव में भी मुद्दा बना लिया। विपक्षियों नेताओं को तो सत्ता पक्ष को घेरने के लिए... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 16 Aug 2014 07:11 PM (IST)
        

रविवार विशेष : गुड़गांव

हेडिंग : हरियाली फैला रहीं लाडो फोटो : 08 जीयूआर 3 क्रासर :- - अपने हाथों से हजारों पौधे लगा चुकी हैं लाडो कटारिया - अपने घर के आंगन में चार सौ पौधे लगाकर बना दिया गार्डन आदित्य राज, गुड़गांव : यहां पर्यावरण संरक्षण का संदेश देने की जरूरत नहीं है, माहौल ही काफी है। यह जगह है सेवानिवृत्त शिक्षिका लाडो कटारिया का घर। इन्होंने अपने घर के आंगन में विभिन्न प्रजातियों के चार सौ पौधे लगा रखे हैं। ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 16 Aug 2014 01:56 PM (IST)
        

स्टेडियम तो मिला, सुविधाओं का टोटा

संवाद सहयोगी, सोहना : बारह बरस पहले यहा की खेल प्रतिभाओं को उम्मीद जगी थी कि उन्हें घर बैठे खेलों की सुविधा मिलेगी। बाहर धक्के नहीं खाने पड़ेगे। जिन्होंने अपने बलबूते इस क्षेत्र का नाम रोशन किया है। उनके नक्शे कदम पर चल देश का नाम रोशन करेंगे। खेल प्रतिभाओं ने सपने भी खूब संजोए। ऐसी सोच पाले यहा के युवाओं को बरसों पहले खेलों में एक आशा की नई किरण नजर आई थी । मगर नेताओं की अनदेखी की वजह से युवा खे... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 15 Aug 2014 07:19 PM (IST)
        

लीड..भाई भी चला बहनों की राह

जागरण सवांददाता, गुड़गांव : फोगाट परिवार से पांच इंटरनेशनल पहलवान भारत को मिल चुके हैं। 6वां भी अखाड़े में पैर रख चुका है। ओलिंपियन गीता फोगाट के भाई दुष्यंत फोगाट भी अब कुश्ती लड़ने की तैयारी में हैं। महज 10 साल के दुष्यंत अभी से अपने पिता महावीर से कुश्ती के दावपेंच सीखना शुरू कर दिया है। दुष्यंत का क हना है कि कुश्ती में अपनी बहनों की तरह भारत के लिए पदक जीतना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि पहले ह... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 15 Aug 2014 07:10 PM (IST)
        

सोहना रोड से कब हटेगा एबी केबल का जाल

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : पिछले तीन-चार वर्षो से नेताजी सुभाषचंद्र बोस चौक से लेकर बादशाहपुर पावर सब स्टेशन तक एबी केबल हटाने की मांग चल रही है। कई बार बिजली निगम अधिकारी आश्वासन दे चुके हैं, लेकिन मामला ज्यों का त्यों। विधानसभा चुनाव में विपक्ष के लिए यह भी एक मुद्दा बनेगा। एबी केबल में बार-बार आ रही गड़बड़ी से जहां शहर के लोग परेशान हैं। वहीं इसकी वजह से शहर बदसूरत भी दिख रहा है। कई इलाकों में त... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 15 Aug 2014 07:06 PM (IST)
        

सीवर की गंदगी झेलना इनकी विवशता

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : हमारे सेक्टर में अकसर सीवर का गंदा पानी सड़क पर आ जाता है। सीवर की गंदगी पूरे सेक्टर में फैल जाती है। यह परेशानी हर मौसम में आती है, चाहे गर्मी हो, सर्दी हो या बरसात। वजह है जनसंख्या के हिसाब से सीवर लाइनों का नहीं बदला जाना। पड़ोस के गांव डूंडाहेड़ा में सीवेज लाइनों का ओवरफ्लो या कई जगह सीवेज लाइन नहीं होना। सेक्टर 21 के आरडब्ल्यूए अध्यक्ष कर्नल उमेद सिंह को शिकायत है कि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 15 Aug 2014 06:55 PM (IST)
        

संघर्ष नहीं, अब न्याय देने का भरोसा

गुड़गांव : विधानसभा चुनाव की तारीखों का भले ही अभी एलान नहीं हुआ हो, लेकिन शहर में राजनीति सरगर्मी तेज होती जा रही हैं। प्रचार-प्रसार में बढ़त बनाने को लेकर प्रतिस्पर्धा सी चल रही हैं। हर कोई प्रचार के लिए नए-नए हथकंडे अपना रहा है। आयुध डिपो के प्रतिबंधित नौ सौ मीटर दायरे में लोगों को तमाम समस्याओं के निदान के लिए संभावित प्रत्याशियों ने पूरा जोर इसी इलाके पर दे रखा है। शीतला कालोनी व राजीव नगर म... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 15 Aug 2014 06:50 PM (IST)
        

फालोअप : 'हैवान' की खोज के लिए सर्च अभियान

जासं, गुड़गांव : तीन जुलाई की रात हैवानियत का शिकार बनाने के बाद दस साल की बच्ची की हत्या करने वाले शख्स का पुलिस अभी तक नहीं पता लगा सकी है। जबकि पुलिस पर समाजिक संगठनों का दबाव बढ़ता जा रहा है। पुलिस भी इसे चुनौती मानकर चल रही है। बृहस्पतिवार शाम पुलिस ने वजीराबाद गांव व सुशांत लोक इलाके में सर्च अभियान चलाया। लोगों से संपर्क कर पुलिस ने बच्ची की पहचान बता यह सवाल किए कि बच्ची को किसी के साथ देख... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 15 Aug 2014 06:47 PM (IST)
        

जिला बार एसोसिएशन के प्रधान का चुनाव रद्द

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट ने जिला बार एसोसिएशन के प्रधान महेंद्र सिंह चौहान का चुनाव रद्द कर दिया। चौहान चौथी बार प्रधान चुने गए थे। फैसले के खिलाफ चौहान ने सुप्रीम कोर्ट जाने का निर्णय लिया है। इसी वर्ष पांच मई को एसोसिएशन के प्रधान का चुनाव जीतने से पहले चौहान तीन बार पहले भी प्रधान रह चुके हैं। बताया जाता है कि बार एसोसिएशन के नियमों के मुताबिक कोई भी अधिवक्ता अधिक ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 15 Aug 2014 06:39 PM (IST)
        

लीड..सीटी बजते ही जेल में गिरते हैं मोबाइल

सत्येंद्र सिंह, गुड़गांव: तलाशी पर तलाशी, सुबह शाम बैरकों की छानबीन उसके बाद भी भोंडसी जेल में कैदियों के पास से मोबाइल मिलने का सिलसिला थम नहीं रहा है। कभी जेल का स्पेशल स्टाफ बरामद करता है, तो कभी पुलिस की छापेमारी में कैदी मोबाइल पर आनलाइन मिलते हैं। हालांकि जेल प्रशासन ने शक के आधार पर करीब पचास वार्डन भी बदल दिए लेकिन हालत ज्यों के त्यों हैं। बाहर कोई वारदात होती है तो बदमाशों के तार जेल के ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 15 Aug 2014 06:38 PM (IST)
        

फिर उठी जीडीए गठन की मांग

जासं, गुड़गांव : प्रदेश को सर्वाधिक राजस्व करीब 55 फीसदी अकेले गुड़गांव देता है। बावजूद यहां पर इंफ्रास्ट्रक्चर का अभाव है। तमाम समस्याओं से पूरा शहर जूझ रहा है। न तो बड़े प्रोजेक्ट शुरू हो पा रहे हैं न ही लोगों को बुनियादी सुविधाएं मुहैया हो पा रही हैं। इसके चलते जीडीए (गुड़गांव डेवलपमेंट अथारिटी) का गठन होना चाहिए। स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर शीतला कालोनी में आहूत एक कार्यक्रम में यह बात भारत स्वाभि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 15 Aug 2014 06:02 PM (IST)
        

लीड..सड़कों की दुर्गति, उत्पादन प्रभावित

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : दिल्ली-गुड़गांव एक्सप्रेस वे पर हल्दीराम के नजदीक जल जमाव की समस्या गंभीर बनती जा रही है। जल जमाव की वजह से आसपास की सड़कें पूरी तरह टूट चुकी हैं। इससे मजदूरों को काफी परेशानी हो रही है। औद्योगिक उत्पादन भी कई बार प्रभावित होता है, क्योंकि कई बार समय से मजदूर नहीं पहुंच पाते हैं। खेड़कीदौला टोल प्लाजा से पहले हल्दीराम के आसपास काफी संख्या में औद्योगिक इकाइयां हैं। इनमें हज... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 15 Aug 2014 06:00 PM (IST)
        

लीड..धसने लगीं निगम की बनाई हुई सड़कें

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : नगर निगम द्वारा बनाई जा रही सड़कों की गुणवत्ता की पोल लगातार खुल रही है। कई जगह सड़कें धंस गईं हैं, तो कुछ जगहों पर गढ्डे हो गए हैं। इसके चलते हमेशा हादसों का खतरा बना रहता है। शिकायत के बावजूद नगर निगम अधिकारी इस दिशा में कोई काम करने को तैयार नहीं हैं। झाड़सा रोड स्थित ज्योति हास्पिटल के पास, मेडिकल के समीप, सिविल लाइन, पटेल नगर, पुरानी दिल्ली रोड, अतुल कटारिया ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 15 Aug 2014 05:52 PM (IST)
        

रविवार विशेष : गुड़गांव

हेडिंग : हरियाली फैला रहीं लाडो फोटो : 09 जीयूआर 3, ए, बी कैप्शन : सुभाष नगर स्थित अपने घर के आंगन में पौधों को पानी देतीं लाडो कटारिया क्रासर :- - अपने हाथों से हजारों पौधे लगा चुकी हैं लाडो कटारिया - अपने घर के आंगन में चार सौ पौधे लगाकर बना दिया गार्डन आदित्य राज, गुड़गांव : यहां पर्यावरण संरक्षण का संदेश देने की जरूरत नहीं है, माहौल ही काफी है। यह जगह है सेवानिवृत्त शिक्षिका लाडो कटारि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 15 Aug 2014 03:00 PM (IST)
        

श्रमिक-प्रबंधन के बीच बढ़ती जा रही है दूरी

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : हीरो मोटोकार्प श्रमिक-प्रबंधन के बीच दूरी बढ़ती जा रही है। श्रमिक अपनी मांग पर अड़े हैं। प्रबंधन अपनी ओर से विकल्प सामने रख रहा है। इस वजह से दोनों के बीच सामंजस्य नहीं बैठ पा रहा है। प्रबंधन ने गुड़गांव प्लांट का स्पेयर पार्ट्स डिवीजन नीमराना स्थित प्लांट में स्थानांतरित करने का निर्णय ले रखा है। अगले जनवरी तक डिवीजन स्थानांतरित हो सकता है। डिवीजन में 500 से अधिक श्रमि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 14 Aug 2014 02:09 PM (IST)
        

दंगा मुक्त बनाने का संकल्प

शेर सिंह डागर, मेवात : ;अपनी गंगा-जमुनी तहजीब के लिए पहचाने जाने वाले मेवात ने बुधवार को भाईचारे की अनोखी नजीर पेश की। राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ और जमीयत उलेमा-ए-हिंद नेताओं ने एक साथ मंच सांझा कर देश को दंगा मुक्त बनाने का संकल्प लिया। साथ ही मुस्लिम समुदाय के बच्चों को बेहतर तालीम दिलाने में आरएसएस की ओर से मदद का आश्वासन दिया गया। मौका था, मुस्लिम राष्ट्रीय मंच की ओर से आयोजित ईद मिलन एवं जश्न-ए... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 13 Aug 2014 08:15 PM (IST)
        

समान शिक्षा की मांग को लेकर सड़क पर उतरे लोग

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : समान चिकित्सा एवं शिक्षा की मांग को लेकर बुधवार को जनकल्याण संघर्ष समिति की अगुवाई में लोग सड़क पर उतर आए। इन लोगों ने गरीब लोगों का निजी अस्पताल में इलाज एवं स्कूलों में प्रवेश को लेकर अपनी आवाज मुखर की। कमला नेहरू पार्क में एकत्रित हुए लोगों की भीड़ ने जिला अस्पताल के सामने सांकेतिक प्रदर्शन किया। साथ ही प्रदेश सरकार एवं जिला प्रशासनिक अधिकारियों के खिलाफ जमकर नारेबाजी क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 13 Aug 2014 07:51 PM (IST)
        

यूनिटेक के अधिकारियों पर एफआइआर के आदेश

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : सेक्टर 47 में यूनिटेक के प्रोजेक्ट में देरी और खरीदारों द्वारा धोखाधड़ी के आरोप के बाद गुड़गांव कोर्ट ने सदर पुलिस को यूनिटेक निदेशकों और प्रोजेक्ट मैनेजर सहित नौ अधिकारियों पर एफआइआर के आदेश जारी किए हैं। अपार्टमेंट खरीदारों की शिकायत है कि प्रोजेक्ट लांच किए जाने के छह साल बाद भी खरीदारों को फ्लैट नहीं बनाकर दिया गया है। जिस जगह पर अपार्टमेंट बनाए जा रहे हैं, वहां के ल... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 13 Aug 2014 07:45 PM (IST)
        

जनसुविधाओं के मोहताज हैं शहर के लोग

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : कहने को भले ही शहर विश्व के मानचित्र में अपनी जगह बनाता है लेकिन हकीकत यह है कि यहां आज भी लोग बुनियादी सुविधाओं के लिए जूझ रहे हैं। यहां तक जनसुविधाएं तक को लोग तरस रहे हैं। निगम ने मोबाइल टायलेट तो जगह-जगह रख दिए लेकिन वह किसी काम के नहीं हैं। मोबाइल टायलेट के नाम पर निगम खजाना खाली किया जा रहा है। भारत स्वाभिमान हरियाणा के संरक्षक त्रिलोक शर्मा का कहना है कि शौचालय, ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 13 Aug 2014 07:31 PM (IST)
        
(News from Gurgaon, Haryana)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें