« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गुड़गांव

चार सौ मीटर रेस में अकरम खान रहे अव्वल

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : शुक्रवार को सेक्टर 38 स्थित ताऊ देवीलाल स्टेडियम में गुड़गांव जोन श्रम विभाग के खेलों का आगाज हुआ। पहले दिन सभी खेलो के मुकाबले कराए गए है और सभी खेलों के फाइनल मुकाबले शनिवार को होगे। इन खेलों में जीतने वाले खिलाड़ी व टीमें राज्य स्तर पर 29 से 30 अप्रैल गुड़गांव में आयोजित होने वाले खेलों में भाग लेंगे। पहले दिन डिस्कस थ्रो इवेंट में हीरो मोटर्स के रोबिन शर्मा ने प्रथ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 05:57 PM (IST)
        

विदेशी छात्रा से दुष्कर्म का आरोपी युवक काबू

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : विदेशी छात्रा से दुष्कर्म के आरोपी नाईजीरियन मूल के युवक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। इसके लिए सदर थाना पुलिस के अलावा कई टीमें लगाई गई थीं। वह फर्जी पासपोर्ट बनवाकर भारत से भागने की फिराक में था। आरोपी को शुक्रवार अदालत में पेश कर एक दिन की रिमांड पर लिया गया। गत महीने 18 मार्च को थाना सदर में एक विदेशी छात्रा ने नाईजीरियन युवक डेविड के खिलाफ दुष्कर्म की शिकायत दर्ज क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 05:53 PM (IST)
        

जिला परिषद वार्डबंदी का विरोध शुरू

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : गुड़गांव जिला परिषद की वार्डबंदी का प्रबल विरोध होना शुरू हो गया है। इस वार्डबंदी के विरोध में सोहना क्षेत्र के रिठौज व सहजावास के लोगों ने उपायुक्त व जिला विकास सह पंचायत अधिकारी डीडीपीओ का घेराव किया। उन्होंने इस संबंध में डीडीपीओ को एक ज्ञापन सौंपा और कहा कि वर्तमान वार्डबंदी को रद करने के लिए वे शीघ्र ही हाईकोर्ट में याचिका दायर करेगे। वार्डबंदी के विरोध में रिठौज व ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 05:48 PM (IST)
        

खिलाड़ियों कीसुविधा के लिए देते हैं 30 हजार नकद इनाम

अनिल भारद्वाज, गुड़गांव : गुड़गांव में खिलाड़ियो के पास कंपोजिट हॉकी नहीं मिलने पर सरकार ने जिला प्रशासन के माध्यम से ये जवाब दिया है कि खिलाडि़यों को उनकी सुविधा के लिए 30-30 हजार रुपये का इनाम दिया जाता है। सरकार का यह तर्क अपनी ही खेल स्कीम के उलट है क्योंकि खेल नीति में है कि खेलने का सामान दिया जाएगा। सरकार के इस जवाब में जिला खेल अधिकारी भी हां में हां मिला रहे हैं। जबकि ये अधिकारी कल तक कहते... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 05:42 PM (IST)
        

एसोसिएशन के चक्कर काटने को मजबूर खिलाड़ी

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : खेल एसोसिएशन के कारनामे ऐसे होते हैं कि खिलाड़ियों को राष्ट्रीय स्तर के सर्टिफिकेट पहुंच चुके हैं लेकिन राज्य स्तर की प्रतियोगिता के सर्टिफिकेट नहीं मिल रहे हैं। इस कारण खिलाड़ियों को कैश अवार्ड के लिए फार्म भरने के लिए खेल एसोसिएशन के चक्कर लगाने पड़ रहे हैं। प्रतियोगिता में खेलने व जीते गए पदक सर्टिफिकेट के माध्यम से कैश अवार्ड के फार्म भरे जाने हैं। खिलाड़ियों के पास 30 अ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 05:34 PM (IST)
        

खेल अवार्ड के लिए आवेदन मांगे

जासं, गुड़गांव : खेल दिवस के मौके पर दिए जाने वाले अवार्ड के लिए प्रदेश व केंद्र सरकार ने आवेदन मांगे हैं। खेल विभाग द्वारा दोनों ही आवेदन लिए जा रहा है जिसमें प्रदेश के भीम अवार्ड व केंद्र सरकार के अजुर्न अवार्ड, राजीव गांधी खेल रत्‍‌न अवार्ड और द्रोणाचार्य अवार्ड के लिए आवेदन मांगे हैं। केंद्रीय खेल मंत्रालय ने सभी प्रदेशों के खेल आयुक्त को पत्र लिखकर आवेदन मांगे हैं। यह आवेदन 30 अप्रैल तक जमा क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 05:33 PM (IST)
        

सरकारी स्कूलों में योग को किया अनिवार्य

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : सरकारी स्कूलों में अब योग को अनिवार्य कर दिया गया है। ऐसे में सभी स्कूलों में शिक्षकों को विद्यार्थियों को योगाभ्यास करवाना होगा। प्रदेश के सभी सरकारी स्कूलों में इस बारे में निर्देश आ गए हैं। अधिकारी व स्कूल मुखिया विद्यार्थियों को योगाभ्यास करवाना सुनिश्चित कर रहे हैं। सुबह प्रार्थना सभा के बाद विद्यार्थियों को 25 मिनट योग और कसरत करवाई जाएगी। इसके लिए विभाग ने सभी प... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 05:33 PM (IST)
        

विद्यार्थियों को उच्चतर शिक्षा से जोड़ने की कवायद

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : प्रदेश भर के विद्यार्थियों के बारे में सरकार जानकारी जुटाना चाहती है। ऐसे में इन विद्यार्थियों का एक डेटाबेस तैयार होगा जिसकेमाध्यम से विद्यार्थियों की शिक्षा की स्थिति के बारे में अनुमान लग सकेगा। इससे जानकारी मिलेगी कि प्रदेश में स्कूली शिक्षा के बाद उच्चतर शिक्षा तक कितने विद्यार्थी पहुंच पाते हैं। उन विद्यार्थियों की संख्या के बारे में विभाग जानकारी जुटाना चाहता ह... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 05:32 PM (IST)
        

स्कूलों में बनेंगे विद्यार्थियों के विभिन्न प्रमाण पत्र

जासं, गुड़गांव : दाखिलों में होने वाली दिक्कतों से अभिभावकों व विद्यार्थियों को बचाने के लिए सरकार लगातार नए-नए नियम बना रही है। इसके तहत पहले आधार कार्ड को स्कूलों में ही बनवाए जाने के निर्देश दिए। इसी तरह जाति प्रमाण पत्र स्कूलों में बनाए जाने के आदेश जारी कर दिए हैं। पहले विद्यार्थियों को जाति प्रमाण पत्र बनवाने के लिए कार्यालय दर कार्यालय भटकना पड़ता था लेकिन अब सरकार ने उनकी समस्या का समाधान ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 05:31 PM (IST)
        

सीसीटीवी की निगरानी में होंगे खिलाड़ी

जासं, गुड़गांव : नेहरू स्टेडियम खेल हॉस्टल के सभी खिलाड़ी सीसीटीवी की निगरानी में होंगे। खिलाड़ियों से लेकर अन्य लोगों पर नजर रखने के लिए खेल विभाग ने यह फैसला किया है कि खेल हॉस्टल में सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे। कई बार शिकायत मिली है कि देर रात तक खिलाड़ी बाहर रहते हैं। पिछले दिनों जिमनास्टिक का एक खिलाड़ी रात को करीब 11 बजे शराब के नशे में खेल हास्टल में पहुंचा था और रात के समय उसे वार्डन ने शराब ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 05:28 PM (IST)
        

नगर निगम की कार्यशैली पर हाईकोर्ट ने जताई नाराजगी

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : हीरो होंडा चौक पर ड्रेन का निर्माण शुरू होने में हो रही देरी को लेकर पंजाब एवं हरियाणा उच्च न्यायालय ने नाराजगी जताई है। अदालत ने गुरुवार को सुनवाई के दौरान नगर निगम को तीन सप्ताह के भीतर ड्रेन के निर्माण की राशि भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआइ) के पास जमा कराने का आदेश दिया है। इस बारे में पूरी जानकारी 26 मई को सुनवाई के दौरान देनी होगी। कई वर्षो से हीरो ह... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 05:03 PM (IST)
        

कमजोर तबके के विद्यार्थियों का दाखिला ड्रा एक मई को

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : निजी स्कूलों में कमजोर तबके के विद्यार्थियों के दाखिले के लिए आवेदन की प्रक्रिया पूरी हो गई। अब एक मई को ड्रा निकाला जाएगा। इस बार जिले से 134 ए के तहत दाखिलों के लिए कुल 920 आवेदन किए गए हैं। मंगलवार को आवेदन भरने की अंतिम तिथि थी। सबसे ज्यादा आवेदन अंतिम दिन भरे गए। गुड़गांव खंड से 558, फरुखनगर से 122, सोहना से 240 आवेदन मिले हैं। आवेदन के बाद अब एक मई को ड्रा के जरिए... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 04:07 PM (IST)
        

मैराथन में दौड़ेंगे प्रदेश के धावक

जागरण संवादददाता, गुड़गांव : हरियाणा ओलंपिक एसोसिएशन (एचओए) शहर में तीन मई को मैराथन दौड़ का आयोजन करेगा जिसमें प्रदेश भर के खिलाड़ी शामिल किए जाएंगे। इसके लिए हर जिले से एक लड़का-लड़की खिलाड़ी को शामिल किया जाएगा। यह जिला एसोसिएशन की अपनी मर्जी है कि वह कैसे खिलाड़ी भेजते हैं। करीब 24 किलोमीटर दूरी की इस दौड़ के लिए एचओए में अपना रजिस्ट्रेशन कराना होगा। आयोजन के दिन उसी खिलाड़ी को शामिल किया जाएगा जिसका ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 03:34 PM (IST)
        

गंदे पानी की आपूर्ति

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : जैकबपुरा में आए दिन गंदे पानी की आपूर्ति हो रही है। गुरुवार को वनिता पानी को बोतल में भरकर जन स्वास्थ्य विभाग के लैब में लेकर पहुंची। वनिता बताती हैं कि जब से गर्मी शुरू हुई है हर दूसरे तीसरे दिन गंदा और बदबूदार पानी की आपूर्ति हो रहा है। पानी के कारण टायफाइड, डायरिया, पीलिया जैसी बीमारियों के शिकार हो सकते हैं। उन्होंने कहा कि केवल जैकबपुरा ही नहीं पुराने गुड़गांव ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 04:37 AM (IST)
        

उद्योगपति करेंगे सहयोग

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : साइबर सिटी के अनुरूप पुलिस सिस्टम को बनाने के लिए पुलिस आयुक्त नवदीप सिंह विर्क की मुहिम 'कम्युनिटी पुलिसिंग 2.0 मेकिंग गुड़गांव ए सेफर सिटी' को पंख लग गए हैं। योजना की आधारशिला रखने के पहले विभिन्न क्षेत्र के 33 नामी-गिरामी संस्थानों व कंपनियों के संचालकों ने लिखित में आर्थिक से लेकर मानवीय सहयोग करने का लिखित में आश्वासन दिया है। इनमें से चार कंपनियों के संचालकों ने 145... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 04:36 AM (IST)
        

उम्मीद अभी जिंदा है..

आदित्य राज, गुड़गांव : उत्तराखंड त्रासदी के लगभग 22 महीने हो गए लेकिन तारावती के बच्चों की आंखों के आंसू नहीं सूखे। इतने महीनों बाद भी परिजनों को लगता है कि तारावती ही नहीं बल्कि उनके साथ लापता हुए सभी लौट आएंगे। वे भटक गए हैं। इसी भरोसे के साथ गांव वजीराबाद से एक बार फिर सात लोग केदारनाथ के लिए रवाना हुए हैं। लगभग दो साल पूर्व गांव वजीराबाद से आठ लोग चारों धाम की यात्रा पर निकले थे। तमन्ना थी परि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 12:59 AM (IST)
        

शादी का झांसा देकर दुष्कर्म करने का आरोप

जासं, मानेसर (गुड़गांव) : एक महिला ने एक युवक के खिलाफ दुष्कर्म का मामला मानेसर थाने में दर्ज कराया है। बृहस्पतिवार को थाने पहुंची पीड़िता ने पुलिस को बताया कि पहले पति से तलाक होने के बाद वह एक युवक के साथ दो साल से लिव-इन- रिलेशन में रह रही थी। युवक ने उससे वादा किया था कि जल्द ही वह उससे शादी कर लेगा लेकिन उसने ऐसा नहीं किया। जबकि दो साल में कई बार उसने उसके साथ शारीरिक संबध बनाए। पीड़िता के बयान ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Apr 2015 08:16 PM (IST)
        

पति की तलाश में निकली महिला से किया दुष्कर्म

जासं, गुड़गांव : पति को खोजने निकली महिला को गांव के ही एक व्यक्ति ने हवस का शिकार बना लिया। वारदात बुधवार रात करीब इस बजे की है। पीड़िता ने बृहस्पतिवार को पुलिस को सूचना दी तो पुलिस ने मामला दर्जकर जांच शुरू कर दी है। हालांकि आरोपी अभी पकड़ा नहीं गया है। घटना पटौदी थाना क्षेत्र के एक गांव की है। 33 वर्षीय पीड़िता ने पुलिस को बताया उसके पति ने उसे फोन कर बताया कि वह रात दस बजे तक आ जाएगा। लेकिन जब वह ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Apr 2015 08:13 PM (IST)
        

दबंगों पर लगाया मारपीट का आरोप

जासं, गुड़गांव : बृहस्पतिवार शाम पुलिस आयुक्त कार्यालय आकर गांव धुनेला के कई परिवारों ने शिकायत दी है। जिसमें बताया कि गांव में कुछ दंबग परिवार है जो उनके परिवारों को गांव से भगा रहे हैं। पीड़ित किरण ने कहा कि बुधवार को गांव के लोगों ने उसके ऊपर कातिलाना हमला किया जिससे उसके हाथ में गंभीर चोट आई। वहीं एक लड़की का हाथ तथा महिला का दांत टूट गया। अनुसूचित जाति के इन लोगों ने बताया कि उन्होंने भोंडसी थान... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Apr 2015 08:12 PM (IST)
        

युवक का अपहरण कर मारपीट

जासं, गुड़गांव : रंजिश के चलते बृहस्पतिवार को एक युवक का अपहरण कर उसके साथ मारपीट की गई। पुलिस के दबाव पर आरोपियों ने पीड़ित को शाम के समय हाथ पैर बांधकर एक गांव के पास छोड़ दिया जहां से पुलिस ने उसे अपनी निगरानी में लिया। पटौदी निवासी शौकीन और अंसुल गुट में पिछले काफी समय उसे खूनी जंग हो रही है। दोनों पक्ष एक-दूसरे पर कई बार हमला कर मारपीट कर चुके हैं। बृहस्पतिवार की दोपहर शोकीन का भतीजा 24 साल का ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Apr 2015 08:10 PM (IST)
        
(News from Gurgaon, Haryana)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें