« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गुड़गांव

पुलिस की सजगता से बची घायल युवक की जान

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : शहर में नशे में धुत एक कार चालक ने साइकिल सवार को टक्कर मार दी। हादसे में साइकिल सवार युवक गाड़ी के नीचे ही फंस गया लेकिन पुलिस की सजगता के कारण उसकी जान बचा ली गई। मौके पर तुरंत ट्रैफिक पुलिस के जवान ने मार्चा संभाला और यातायात को नियंत्रित करने के साथ ही पुलिस कंट्रोल रूम में वायरलेस से हादसे की सूचना दी। जल्द ही वहां पुलिस का विशेष डिजास्टर वाहन पहुंचा। जैक लगाकर गाड़ी ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 06:31 PM (IST)
        

हरियाणा बोर्ड के विद्यार्थियों को मिल सकती है कड़ी चुनौती

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : हरियाणा बोर्ड, सीबीएसई और आईसीएसई बोर्ड के परिणाम घोषित हो चुके हैं। ऐसे में देखने को मिल रहा है कि तीनों बोर्ड में हरियाणा बोर्ड परिणामों में काफी पीछे रहा है। जहां आईसीएसई व सीबीएसई बोर्ड के परिणाम पिछले वर्षो की अपेक्षा बेहतर आए हैं, वहीं हरियाणा बोर्ड परिणामों में पीछे रहा है। इस हिसाब से हरियाणा बोर्ड से बारहवीं पास करने विद्यार्थियों को दाखिलों में कड़ी चुनौती मिल स... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 06:30 PM (IST)
        

मुआवजा देना होगा आभूषण विक्रेता को

संजीव मंगला, पलवल : यदि उपभोक्ता जागरूक हो तो कोई भी सेवादाता उसका शोषण नहीं कर सकता। राशि ज्यादा हो या कम इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता। बात होती है अन्याय के खिलाफ संघर्ष करने की। एक ऐसे ही उपभोक्ता द्वारा दायर परिवाद पर निर्णय सुनाते हुए जिला उपभोक्ता विवाद निवारण फोरम ने कृत्रिम आभूषण विक्रेता को आदेश दिए हैं कि वह आभूषण की कीमत उपभोक्ता को वापस करे व उन्हें मुआवजा भी दे। यह था मामला बिजली... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 06:30 PM (IST)
        

संगठनों ने भूकंप पीड़ितों को भेजी राहत सामग्री

जासं, गुड़गांव : बुजुर्गो और युवाओं के संगठनों ने मिलकर नेपाल के भूकंप पीड़ितों के लिए ट्रकों में भर राहत सामग्री भेजी है। स्वच्छता और पर्यावरण संरक्षण पर काम करने वाले युवाओं के संगठन एक्सपीडिशंस फॉर कॉज और मैत्री कल्याण मंच ने भूकंप पीड़ितों के लिए राहत सामग्री एकत्र कर नेपाल रवाना किया। मैत्री कल्याण मंच के चेयरमैन एसएस सिंह दहिया ने बताया कि मंच के प्रधान रामलाल ग्रोवर और अन्य सदस्यों ने कंबल, ख... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 06:27 PM (IST)
        

गुर्जर आरक्षण मामले में होगी महापंचायत

जासं, गुड़गांव : राजस्थान के गुर्जर आरक्षण मामले को लेकर 31 मई को दिल्ली के जंतर-मंतर पर गुर्जरों की महापंचायत होगी। गुर्जर महापंचायत के संयोजक हेमराम खटाना ने बताया कि इस महापंचायत में देशभर के गुर्जर समाज के नेता हिस्सा लेंगे। राजस्थान विधानसभा चुनाव में भी भाजपा गुर्जरों को पांच प्रतिशत आरक्षण देने और उन्हें संविधान की नौंवी अनुसूची में शामिल करने का वायदा कर चुकी है। महापंचायत के बाद गुर्जर समा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 06:26 PM (IST)
        

पतंजलि समिति के शिक्षकों ने सिखाए योग के गुर

जासं, गुड़गांव : सेक्टर 38 स्थित ताऊ देवीलाल स्टेडियम में तीन दिन से चल रहे योग शिविर का बुधवार को समापन हो गया। शिविर में जिला भर के पीटीआइ व डीपी (स्कूल स्पो‌र्ट्स टीचर) शामिल हुए। सभी को पतंजलि योग समिति के योग शिक्षकों ने योग के गुर सिखाए। 25 से 27 मई चले इस शिविर में खेलों के अलावा योग करने व कराने में सक्षम बनाया गया। ईश्वर सिंह ने बताया के इस शिविर में 118 पुरुष व 56 महिलाएं स्कूल स्पोटर््... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 06:24 PM (IST)
        

पर्यावरण दिवस पर स्कूली बच्चे संभालेंगे कमान

जासं, गुड़गांव : स्कूली बच्चों के साथ हरियाणा राज्य प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड शहर में पांच जून को विश्व पर्यावरण दिवस मनाएगा। गुड़गांव में यह आयोजन राज्य स्तरीय होने जा रहा है जिसमें प्रदेश सरकार के कई वजीर शामिल होंगे। प्रदूषण विभाग के अधिकारियों का कहना है कि स्कूली बच्चों को ज्यादा से ज्यादा शामिल किया जाएगा। बच्चों के माध्यम से पर्यावरण सुधार व बचाव किया जाएगा। राज्य स्तरीय प्रोग्राम में करीब दो हज... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 06:20 PM (IST)
        

भ्रष्टाचार में लिप्त अधिकारियों व कर्मचारियों पर सीएम की नजर

आदित्य राज, गुड़गांव : भ्रष्टाचार में लिप्त अधिकारियों व कर्मचारियों की खैर नहीं। मुख्यमंत्री ने गोपनीय तरीके से जानकारी हासिल करनी शुरू कर दी है। जिम्मेदारी ओएसडी सहित कुछ विश्वस्त अधिकारियों को सौंपी गई है। इससे अधिकारियों से लेकर कर्मचारियों में हड़कंप मचना शुरू हो गया है। पिछले कुछ समय से प्रदेश सरकार के पास यह शिकायत पहुंच रही थी कि सत्ता परिवर्तन के बाद भी अधिकारियों एवं कर्मचारियों की कार्यश... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 06:18 PM (IST)
        

गंगा दशहरा आज, हरिद्वार रवाना हुए श्रद्धालु

जासं, गुड़गांव : बृहस्पतिवार को गंगा दशहरा का पर्व मनाया जाएगा। शहर से लोग गढ़ गंगा और हरिद्वार स्नान के लिए रवाना हो रहे हैं। कई समूह बुधवार को रवाना हुए। हरिद्वार जाने वाले लोगों की संख्या भी रही। मंदिरों में इस मौके पर प्याऊ लगाए जाएंगे। सिद्धेश्वर मंदिर के पुजारी प. लक्ष्मीकांत शास्त्री के अनुसार गंगा दशहरा के दिन गंगा जी का अवतरण पृथ्वी पर हुआ था। इस गंगा स्नान और दान का विशेष महत्व है। गुड़ग... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 06:17 PM (IST)
        

डीयू में दाखिले की दौड़ आज से

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : दिल्ली विश्वविद्यालय शहर के टॉपर्स की पहली पसंद बन रहा है। शहर के ही नहीं हर क्षेत्र के टॉपर वहीं के कालेजों से स्नातक करने की चाह रखते हैं। स्कूली शिक्षा के मामले में तो गुड़गांव की साख देश विदेश तक बन गई है लेकिन उच्चतर शिक्षा के लिए कोई भी प्रयास नहीं किए गए। एमिटी स्कूल सेक्टर 46 की बारहवीं कक्षा की छात्रा रही तुलिका कीर्तिमान ने स्कूल में पहला स्थान प्राप्त किया है... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 06:12 PM (IST)
        

न दिन में चैन न रात को सुकून

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : साइबर सिटी में बिजली संकट दिन प्रतिदिन गहराता जा रहा है। लोड बढ़ते ही सिस्टम फेल हो जाता है। अब डिस्ट्रीब्यूशन के साथ ही ट्रांसमिशन सिस्टम भी फेल होने लगा है। रात में नींद सही से नहीं लेने की वजह से दिन में सही से काम नहीं कर पाते हैं। इस वजह से विकास कार्य प्रभावित होने लगे हैं। खस्ताहाल सिस्टम की वजह से मांग के मुताबिक बिजली आपूर्ति नहीं हो पा रही है। दक्षिण हरियाणा ब... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 06:07 PM (IST)
        

योगेश ने प्रदेश में किया आठवां स्थान हासिल

संस, पलवल : हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड ने बारहवीं कक्षा की टाप-20 परीक्षार्थियों की योग्यता सूची जारी कर दी है। इस सूची में बीएन माडल स्कूल के योगेश राणा ने प्रदेश में आठवां व प्रदेश के लड़कों में दूसरा स्थान हासिल किया है। योगेश ने 500 में से 483 अंक हासिल किए हैं। इसी विद्यालय की ऋतु शर्मा ने जिले की लड़कियों में पहला स्थान हासिल किया है। बुधवार को स्कूल प्रबंधन समिति के अध्यक्ष दिनेश कौशिक, अक... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 05:11 PM (IST)
        

सॉफ्टवेयर इंजीनियर बनना चाहती है रिया

मैंने 91.8 प्रतिशत अंक प्राप्त करके स्कूल में तीसरा स्थान प्राप्त किया है। मैं कंप्यूटर इंजीनियर बनना चाहता हूं। मुझे फिजिक्स व केमिस्ट्री विषय ज्यादा पसंद है। पिता सुरेश शर्मा एडवोकेट तथा माता मीना कुमारी जो गृहणी हैं और स्कूल शिक्षकों ने मुझे अच्छे प्रदर्शन के लिए प्रोत्साहित किया व सहयोग दिया। -प्रियवत, डीएवी स्कूल, पलवल। मुझे कॉमर्स संकाय में 91.2 प्रतिशत अंक मिले हैं। मैं दिल्ली विश्वविद्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 05:08 PM (IST)
        

विकास में सहायक अधिकारियों की भूमिका महत्वपूर्ण : आरके सिंह

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : बिहार के आरा से सांसद व पूर्व केंद्रीय गृह सचिव आरके सिंह ने कहा कि योजनाओं के क्रियान्वयन में केंद्रीय सचिवालय के सहायक अधिकारियों की भूमिका महत्वपूर्ण है। सभी फाइलें इन्हीं अधिकारियों के पास से होकर गुजरती हैं। सहायक अधिकारी पूरी ईमानदारी व निष्ठा के साथ अपनी जिम्मेदारी निभाएं। आरके सिंह सेक्टर 18 स्थित हरियाणा लोक प्रशासन संस्थान (हिपा) में प्रशिक्षण प्राप्त करने के ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 04:40 PM (IST)
        

भाजपा सरकार हर मोर्चे पर विफल रही : सुधीर

संवाद सहयोगी, पटौदी : कांग्रेसी नेता सुधीर चौधरी ने आरोप लगाया है कि भाजपा की केन्द्र एवं राज्य सरकार का अब तक का कार्यकाल काफी निराशाजनक रहा है। पटौदी में पत्रकार वार्ता में सुधीर चौधरी ने कहा कि भाजपा शासन में अनुसूचित वर्ग की काफी अनदेखी हुई है। काग्रेस शासन में महाविद्यालयों में अनुसूचित तथा पिछड़े वर्ग के छात्रों को हर माह वजीफा दिया जाता था परन्तु पिछले वर्ष अनुसचित वर्ग को केवल दो माह का... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 04:02 AM (IST)
        

प्रतिभा को निखारा जाएगा

संवाद सहयोगी, सोहना : सोहना के विधायक तेजपाल तंवर ने कहा है कि ग्रामीण आंचल में खेल प्रतिभा की कमी नहीं है। जरूरत है उन्हें निखारने की। हर बडे़ गांव में खेल स्टेडियम बनवाए जाएंगे। शिक्षा के स्तर को भी बढ़ावा दिया जाएगा और गांवों का शहर की तर्ज पर चहुंमुखी विकास कराया जाएगा। उन्होंने यह बात गांव सिलानी में 82 लाख की लागत से बनने वाले खेल स्टेडियम का आधार शिक्षा रखने के बाद उपस्थित लोगों से कही।... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 04:02 AM (IST)
        

अदालत में पेश हुए पूर्व खेलमंत्री सुखवीर कटारिया

जासं, गुड़गांव : मंगलवार को फर्जी वोट प्रकरण के 2 मामलों में हरियाणा के पूर्व राज्यमंत्री सुखबीर कटारिया व 21 आरोपी ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट दीपिका जैन की अदालत में पेश हुए। किसी कारण दोनों मामलों में सुनवाई नहीं हो सकी वहीं, सुनवाई के लिए 3 जुलाई की तारीख निश्चित कर दी गई है। ओमप्रकाश बनाम सतीश में पूर्व राज्यमंत्री सहित 16 आरोपी है। इसी प्रकार ओमप्रकाश बनाम नरेद्र में भी पूर्व राज्यमंत्री सहित 5 आ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 04:01 AM (IST)
        

बादशाहपुर सब स्टेशन फेल, बिजली संकट बेकाबू

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : प्रचंड गर्मी में कई दिनों से बिजली पानी की किल्लत झेल रहे शहर के लोगों के लिए मंगलवार का दिन मुसीबत भरा रहा। आधे शहर को बिजली आपूर्ति करने वाला 220 केवी क्षमता वाला बादशाहपुर सब स्टेशन में दिन में करीब 12 बजे तकनीकी गड़बड़ी आ गई, जिसके चलते पूरे शहर में बिजली आपूर्ति व्यवस्था बाधित हो गई। कई इलाकों में चार से पांच घटे बिजली गुल रही। बाद में लोड अन्य सब-स्टेशनों पर डाल कर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 04:00 AM (IST)
        

स्वास्थ्य उपकरणों की नहीं थी अच्छी क्वालिटी

अनिल भारद्वाज , गुड़गांव : राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन (एनआरएचएम) में दवाओं की खरीद को लेकर घोटाले की जांच के साथ खरीदे गए उपकरणों के घोटालों की परत भी खुल सकती है। हालांकि प्रदेश स्वास्थ्य मंत्री ने अभी मुख्य सचिव को पत्र लिखकर दवाओं की जांच के लिए कहा है। अगर एनआरएचएम के तहत खरीदे गए उपकरणों में जांच की जाए तो यह घोटाला यूपी मायावती सरकार के समय एनआरएचएम में हुए घोटाले से बड़ा घोटाला साबित हो सकत... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 08:28 PM (IST)
        

गुर्जर समाज ने आरक्षण की मांग को लेकर भरी हुंकार

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : आरक्षण की मांग को लेकर राजस्थान में गुर्जर समुदाय की ओर से चलाए जा रहे आंदोलन की चिंगारी एनसीआर तक पहुंच गई है। सोमवार की रात गांव तिगरा में गुर्जर समाज की पंचायत आयोजित हुई, जिसमें गुड़गांव मेवात के अलावा एनसीआर क्षेत्र के नोएडा, गाजियाबाद, दिल्ली, फरीदाबाद, पलवल सहित कई जिलों को लोग शामिल हुए। राजनीति की खाई पर कर आए गुर्जर समाज के लोगों ने कहा राजस्थान में गुर्जर समाज ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 08:22 PM (IST)
        
(News from Gurgaon, Haryana)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें