Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 31,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गुड़गांव

फौजी का एटीएम कार्ड बदल निकाले सवा लाख

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : एटीएम बूथ पर पहले से खड़े एक युवक को एतबार करना फौजी जवान को मंहगा पड़ गया। युवक ने मदद के नाम पर चकमा देकर फौजी का कार्ड खुद ले लिया था जीरो बैलेंस खाते वाला अपना कार्ड उसे पकड़ा दिया। बाद में उसने फौजी के खाते से कई बार में सवा लाख की रकम निकाल ली। फौजी बैंक गया तो उसे पता चला कि उसके खाते से रकम निकली है तो उसे वहीं पर चक्कर आ गया। बैंक कर्मियों ने उसे संभाल थाने भेजा त... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 08:25 PM (IST)
        

खेल: योगा में गुड़गांव प्रथम

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : यमुनानगर में खेली गई राज्य स्तरीय स्कूली योगा प्रतियोगिता में गुड़गांव टीमों ने जीत दर्ज की। डीपी राजेंद्र कुमार ने बताया कि अंडर 14 लड़कों की टीम ने प्रथम स्थान प्राप्त किया और अंबाला की टीम ने दूसरा स्थान प्राप्त किया। अंडर 17 लड़कों वर्ग टीम मुकाबलों में गुड़गांव टीम ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। इस वर्ग में कुरुक्षेत्र टीम ने दूसरा स्थान प्राप्त किया। यमुनानगर में खेल... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 07:01 PM (IST)
        

विज्ञान प्रतियोगिताओं में विद्यार्थियों ने दिखाई प्रतिभा

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : सेक्टर 14 स्थित राजकीय महिला महाविद्यालय में हरियाणा स्टेट काउंसिल फार साइंस एंड टेक्नोलाजी के तत्वाधान में विज्ञान से संबंधित प्रश्नोत्तरी व निबंध लेखन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता में जिले भर के कालेजों से विद्यार्थियों ने हिस्सा लिया। प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता में मेजबान कालेज की टीमों प्रथम व द्वितीय स्थान पर रहीं। तीसरे स्थान पर द्रोणाचार्य कालेज की ट... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 06:54 PM (IST)
        

सत्ता संतुलन की दो ध्रुवीय रणनीति

नवीन गौतम, गुड़गांव : हरियाणा में मनोहर लाल सरकार के स्वरूप से एक बात तो साफ है कि फिलहाल अहीरवाल में सत्ता के दो केन्द्र होंगे। सत्ता में रहते हुए जिस तरह कांग्रेस में कई केन्द्र बन गए थे, कुछ वैसी ही स्थिति भाजपा में नजर आ रही है। हालांकि भाजपा ने सत्ता संतुलन बनाने के लिए हर संभव प्रयास किए हैं, लेकिन फिलहाल तो अहीरवाल में 'रामबिलास-नरवीर' की जोड़ी, राव इन्द्रजीत खेमे पर भारी पड़ती दिख रही है। ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 06:49 PM (IST)
        

गुड़गांव में सेना की जमीन मिलेगी केंद्रीय विद्यालय को

-- प्रधानमंत्री की अध्यक्षता में केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक में प्रस्ताव को मंजूरी -- नई दिल्ली, पेट्र : केंद्र सरकार ने गुड़गांव में सेना की लगभग 4.6 एकड़ जमीन केंद्रीय विद्यालय को पंट्टे पर देने के प्रस्ताव को स्वीकृति दे दी है। सोहना रोड स्थित उक्त जमीन पर विद्यालय भवन और अन्य संबंधित ढांचागत सुविधाओं का विकास किया जाएगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में आयोजित कैबिनेट बैठक में 4.6... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 09:42 PM (IST)
        

बिजली निगम का ड्रीम प्रोजेक्ट में देरी का पेंच

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम का ड्रीम प्रोजेक्ट समय से पूरा हो पाने पर शक पैदा हो गया है। ये प्रोजेक्ट अगले साल जनवरी में पूरा होना है, लेकिन काम अब तक केवल आधा ही हो पाया है। इससे फिर निगम की लचर कार्यशैली उजागर हो रही है। चार-पांच वर्ष पूर्व साइबर सिटी की बिजली आपूर्ति व्यवस्था को मजबूत बनाने के लिए विश्व बैंक के माध्यम से योजना बनाई गई थी। इसके तहत 110 करोड़ रुपय... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 08:39 PM (IST)
        

हुडा मार्केट की दो दुकानों में लगी आग

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : सेक्टर 15 पार्ट दो के हुडा मार्केट की एक दुकान में बुधवार शाम अचानक आग लग गई। कुछ ही मिनटों में आग ने बगल की दुकान को भी अपने चपेट में ले लिया। सूचना मिलते ही दमकल की एक गाड़ी मौके पर पहुंची। आग पर काबू पाने से पहले ही इसका पानी खत्म हो गया। आसपास के लोगों ने अपने घरों से लाकर पानी झोंका, तब जाकर आग काबू पाया जा सका। इससे पहले हजारों का सामान जलकर राख हो गया। आग बुझने के ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 08:30 PM (IST)
        

छठ सबका पर्व है

जागरण संवाददाता, गुड़गांव: सूर्योपासना के छठ महापर्व पर बुधवार को व्रतियों ने अस्ताचलगामी सूर्य को अ‌र्घ्य दिया। घाटों पर व्रतियों और श्रदलुओं की भीड़ आस्था, भक्ति और उल्लास का विहंगम दृश्य प्रस्तुत कर रही थी। शहर के लोग साक्षी थे इस अविहंगम दृश्य के। व्रती महिलाएं गीत गाते एवं भजन कीर्तन करते हुए 30 जगहों पर बनाए गए घाटों पर पहुंची। आगे-आगे डाला और पीछे से व्रती महिलाओं का कारवां अपार श्रद्धा का भा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 08:11 PM (IST)
        

लीड..विज्ञान प्रदर्शनियों से तकनीकी शिक्षा को मिलता है बढ़ावा : अबुल

जागरण संवाददाता, पुन्हाना : तकनीकी शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए बुधवार को पुन्हाना के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में खंड स्तरीय जवाहर लाल नेहरू विज्ञान प्रदर्शनी आयोजित हुई। इसकी अध्यक्षता खंड शिक्षा अधिकारी अबुल हुसैन ने की, जिसमें खंड के सभी स्कूली छात्रों व शिक्षकों ने भी भाग लिया। प्रदर्शनी में तकनीकि के बढ़ावा देने के लिए छात्रों द्वारा स्वास्थ्य, सौर उर्जा, पवन चक्की, प्रदूषण, कृषि सं... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 07:45 PM (IST)
        

एंकर..ताइ के ठुमके पर ठुमकने लगा ताऊ

संवाद सहयोगी, फरुखनगर : हरियाणा दिवस के उपलक्ष्य में खेड़ा खुर्रमपुर के वृद्ध ग्रामीणों ने चुटकुला गोष्ठी, सास्कृतिक व वीर गाथा पर आधारित कार्यक्रम का आयोजित किया। इसमें महिलाओं ने लोकगीतों पर ठुमके लगाए, वहीं पुरुषों ने हरियाणा की शान कहे जाने वाले वीर सपूतों की गाथाएं सुनाकर युवाओं में जोश भर दिया। उनके चुटकुले इतने निराले थे कि उन्हें सुनने वाले दर्शक लोटपोट हो रहे थे। गाव की चौपाल में आयोजित... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 07:44 PM (IST)
        

मुख्यमंत्री व केंद्रीय मंत्री से करेंगे गैस एजेंसी की शिकायत

जागरण संवाददाता, मेवात : जिला मुख्यालय स्थित गैस एजेंसी पर लोगों को समय गैस नहीं मिल रही हैं। इस बात को लेकर उपभोक्ताओं में खासा रोष है। उपभोक्ताओं का आरोप है कि एजेंसी मालिक एक पूर्वमंत्री का रिश्तेदार है, जिसके दम पर वो यहां मनमर्जी कर रहा है। कांग्रेस राज में उपभोक्ताओं को जमकर परेशान करने वाली एजेंसी मालकिन अभी भी अपनी आदतों से बाज नहीं आ रही है। जबकि प्रदेश में सत्ता परिवर्तन हो गया है। उपभोक... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 07:44 PM (IST)
        

परीक्षाओं की तैयारियों में जुटे विद्यार्थी

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय से संबद्ध कालेजों में विभिन्न कोर्सो के लिए परीक्षाएं 20 नवंबर से शुरु हो रही हैं। ऐसे में अब शहर के कालेजों में विद्यार्थियों व अभिभावकों को चिंता सताने लगी है कि आखिर इतने कम समय में पाठ्यक्रम कैसे पूरा होगा। कालेजों को खुले हुए मात्र दो दिन हुए और पाठ्यक्रम आगे खिसकने का नाम ही नहीं ले रहा है, इसी चिंता में विद्यार्थी कक्षाओं के बाद भी आपस... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 07:35 PM (IST)
        

धान के गिरते भाव से किसान चिंतित

जागरण संवाददाता, मेवात : प्रदेश की नई सरकार में धान के दाम अच्छे न मिलने से किसानों की उम्मीदों पर पानी फिर गया है। उनके चेहरे पर परेशानी साफ देखी जा सकती है। पीला सोना कहा जाने वाला धान पर अब मंदी की मार पड़ रही है। लगातार गिरते भाव से किसान चिंतित हैं। मंडी वैसे तो किसानों से गुलजार होने लगी है, पर वहीं किसान धान में गिरावट के चलते अपनी फसलों को घर पर ही रोक रहे हैं। किसानों को उनकी लागत हिसाब स... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 07:35 PM (IST)
        

घान के गिरते भाव से किसान चिंतित

जागरण संवाददाता, मेवात : प्रदेश की नई सरकार में धान के दाम अच्छे न मिलने से किसानों की उम्मीदों पर पानी फिर गया है। उनके चेहरे पर परेशानी साफ देखी जा सकती है। पीला सोना कहा जाने वाला धान पर अब मंदी की मार पड़ रही है। लगातार गिरते भाव से किसान चिंतित हैं। मंडी वैसे तो किसानों से गुलजार होने लगी है, पर वहीं किसान धान में गिरावट के चलते अपनी फसलों को घर पर ही रोक रहे हैं। किसानों को उनकी लागत हिसाब स... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 07:33 PM (IST)
        

स्वच्छता के लिए जिला प्रशासन ने कसी कमर

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : जिला प्रशासन 1 से 7 नवंबर तक स्वच्छता सप्ताह मनाएगा। इससे आम आदमी को भी जोड़ा जाएगा। सप्ताह का शुभारंभ हरियाणा दिवस पर प्रदेश के लोक निर्माण एवं जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी मंत्री राव नरवीर सिंह फरुखनगर से करेंगे। सप्ताह की तैयारी को लेकर जिला उपायुक्त शेखर विद्यार्थी ने बुधवार को लघु सचिवालय के सभागार में विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक की। उन्होंने बताया कि शुभ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 07:26 PM (IST)
        

युवा महोत्सव का काउंटडाउन शुरू

जागरण संवाददाता, गुड़गांव: युवा महोत्सव शुरू होने में अब दो ही दिन बाकी रह गए हैं। ऐसे में तैयारियां जोरों पर हैं। महोत्सव में नामांकित कॉलेजों के प्रतिभागी अपने प्रदर्शन को सफल बनाने के लिए जीतोड़ मेहनत कर रहे हैं। शिक्षक उन्हें सांस्कृतिक कार्यक्रमों में अच्छे प्रदर्शन के लिए लगातार अभ्यास करा रहे हैं। पलवल के राजकीय महाविद्यालय में 2 नवंबर से आयोजित इस महोत्सव में महर्षि दयानंद... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 07:13 PM (IST)
        

ग्रीन बेल्ट पर चढ़ रही गंदगी की परत

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : पीएम की स्वच्छता अभियान के तहत लोगों की नजर में आने के लिए अधिकारी और कर्मचारी भी झाड़ू लगा रहे हैं। हुडा और निगम के सफाई कर्मी मुस्तैदी से सफाई में जुट दिखे रहे हैं। लेकिन सफाई की जरूरत जिन जगहों पर बहुत है, वहां ऐसी कोई गतिविधि नहीं दिख रही है। ग्रीन बेल्ट और खाली जगहों पर अब भी कूड़े के ढेर लगे पड़े हैं। इससे लोग वास्तव में परेशान हैं, लेकिन इन जगहों पर किसी अधिकारी या... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 07:12 PM (IST)
        

संशोधित : उद्योग : ऑटोमोबाइल सेक्टर में धीरे-धीरे आने लगा उछाल

फोटो 29 जीयूआर 14 जागरण संवाददाता, गुड़गांव : आर्थिक मंदी से जूझ रहे ऑटोमोबाइल सेक्टर की हालत धीरे-धीरे सुधरने लगी है। खासकर फेस्टिवल सीजन से इस सेक्टर में जान आई है। उम्मीद है कि अब फिर से ऑटोमोबाइल सेक्टर अपनी रंग में दिखाई देगा। गुड़गांव की विश्वस्तरीय पहचान सबसे पहले ऑटोमोबाइल सेक्टर से बनी है। लगातार कई वर्षो तक इस सेक्टर में जबर्दस्त उछाल देखा गया। पिछले कुछ वर्षो से इस सेक्टर में मंदी देखी ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 07:09 PM (IST)
        

कप्तान ही सुस्त तो पुलिस कहां से होगी चुस्त

संवाद सहयोगी, फिरोजपुर झिरका : शहर में आए दिन बढ़ रही चोरी की घटनाओं को लेकर लोगो मे रोष है। अब लोग पुलिस की कार्यशैली पर सवालिया निशान लगाते हुए कह रहे हैं कि जब पुलिस कप्तान ही सुस्त हैं तो पुलिस कहां से चुस्त होगी। लोगों का आरोप है कि पिछले कई माह से पुलिस सुस्त है और चोर चुस्त हैं। ऐसे में कैसे उम्मीद करें कि चोरी रुकेंगी। बता दें कि फिरोजपुर झिरका के तीन तरफ 15 किलोमीटर की दूरी पर राजस्थान क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 07:06 PM (IST)
        

युवक पर अपहरण का आरोप

संस, तावडू : गाव जौरासी में एक व्यक्ति ने एक युवक पर बेटी को मानसिक रूप से परेशान करने व उसका अपहरण करने का आरोप लगाया है। पुलिस ने पीड़ित लड़की के पिता की शिकायत पर नामजद युवक के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। जानकारी अनुसार गाव जौरासी की एक लड़की पूनम (काल्पनिक नाम) को पिछले कई दिनों से गाव का ही जितेंद्र नामक युवक मानसिक रूप से परेशान करता था। सोमवार को स्कूल जात... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 07:05 PM (IST)
        
(News from Gurgaon, Haryana)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें