Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
December 21,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

फरीदाबाद

गुरुकुल इंद्रप्रस्थ में पुस्तकों के महत्व पर चर्चा

अनिल बेताब, गुरुकुल इंद्रप्रस्थ : गुरुकुल इंद्रप्रस्थ में स्वामी श्रद्धानंद बलिदान दिवस समारोह में पुस्तकों के महत्व पर चर्चा की गई। आर्य समाज से जुड़े शिक्षकों के साथ विद्यार्थियों ने भी अपने विचार प्रकट किए। ----------------- हमें महापुरुषों के जीवन के बारे में जो भी जानकारी लेनी है, वह पुस्तकों से ही मिलती है। ऐसे में पुस्तकें हमारा ज्ञान बढ़ाती हैं तो बेहतर करने की प्रेरणा भी देती हैं। -आचा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 07:52 PM (IST)
        

गुरु गोबिंद सिंह जयंती के उपलक्ष्य में नगर कीर्तन

जागरण संवादाता, फरीदाबाद : एनआइटी क्षेत्र की जवाहर कालोनी में जट सिख सभा और रागढि़या समाज, पंजाबी विकास मंच, गुरुद्वारा कमेटी और अन्य सामाजिक-धार्मिक संस्थाओं की ओर से गुरु गोबिन्द सिंह के जन्मदिवस के उपलक्ष्य में महानगर कीर्तन का आयोजन किया गया। इस मौके पर पूर्व श्रम राज्यमंत्री शिवचरण लाल शर्मा और वरिष्ठ उपमहापौर मुकेश शर्मा ने पंज प्यारों का स्वागत किया। पूर्व मंत्री ने यहां कहा कि सिखों के ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 07:51 PM (IST)
        

तोड़फोड़ के समय महिलाएं जेसीबी के सामने बैठी

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद: जिला नगर योजनाकार के तोड़फोड़ दस्ते को देखकर दुर्गा बिल्डर्स क्षेत्र में बसे लोगों में भगदड़ मच गई। लोगों ने समझा कि जेसीबी उनके मकानों को तोड़ने आई हैं। लेकिन जिला नगर योजनाकार की टीम नवीन नगर के पास अवैध निर्माणों को तोड़ने गई थी। जहां पर कुछ महिलाएं जेसीबी के सामने बैठ गई। इससे की कुछ देर के लिए तोड़फोड़ की कार्रवाई रोकनी पड़ी। महिलाओं को समझा कर उन्हें हटाया गया, तब जाकर स... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 07:47 PM (IST)
        

शहर ने ओढ़ी कोहरे की चादर

-तापमान छह डिग्री से नीचे आया -दृश्यता 20 से 30 मीटर रह गई -दिन में जलानी पड़ी फाग लाइट -गर्म कपड़ों की मांग बढ़ी 21 पीडब्ल्युएल- 14 नंबर ---------------------- जागरण संवाददाता, पलवल : सर्द मौसम की शुरुआत होने के बाद यह पहला रविवार रहा, जो सबसे ठंडा महसूस हुआ। रविवार को न्यूनतम तापमान 6 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहा। इलाका सुबह 10 बजे तक कोहरे की चादर में लिपटे हुए नजर आया। दृश्यता घटकर 2... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 07:35 PM (IST)
        

इलाज के मामले में पेंशनर्स को राहत

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद : हरियाणा बिजली पेंशनर्स वेलफेयर एसोसिएशन की ओर से बैठक का आयोजन किया गया। बैठक की अध्यक्षता विभाग के सेवानिवृत्त मुख्य अभियंता एमके अग्रवाल ने की। बैठक में पैंशनर्स को पंजाब के समान पेंशन देने के मुद्दे पर चर्चा की गई। मंच संचालन का कार्यभार बीएस भंडारी ने संभाला। भंडारी ने बताया कि निजी अस्पतालों ने पेंशनरों तथा सरकारी कर्मचारियों को ओपीडी शुल्क में विशेष छूट की घोष... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 07:21 PM (IST)
        

सरकार की गारंटी नहीं मिली तो गर्मियों में कैसे मिलेगा पानी

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद: सरकार की गारंटी न मिलने के कारण हुडको (हाउसिंग एंड अर्बन डवलपमेंट कारपोरेशन) से नगर निगम को मिलने वाला ऋण में अड़चन खड़ी हो गई है। इस वजह से अगले साल की गर्मियां शुरू होने से पहले रैनीवेल योजना के पूरे होने की उम्मीद नहीं रही। लगभग 493 करोड़ रुपये की लागत वाले रैनीवेल परियोजना को पूरा करने के लिए नगर निगम को 123 करोड़ रुपये का इंतजाम करना था। इसमें से लगभग 20 करोड़ रुपय... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 07:18 PM (IST)
        

गरीबों का अनाज बेच दिया कालाबाजार में

जागरण संवाददाता, बल्लभगढ़ : अनाज मंडी में शुक्रवार रात पकड़ा गया सरकारी गेहूं पलवल के अनाज गोदाम से निकला था, जिसे हैफेड के अधिकारियों की मिलीभगत से यहां पहुंचाया गया। ऐसे में संबंधित अधिकारियों पर भी गाज गिरना तय माना जा रहा है। पुलिस मामले की जांच में जुटी है। 19 दिसंबर को पुलिस आयुक्त सुभाष यादव को सूचना मिली थी कि बल्लभगढ़ अनाज मंडी स्थित एक आढ़त की दुकान पर यूरिया खाद उतारा जा रहा है। इस प... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 07:07 PM (IST)
        

अनीता भाजपा में शामिल

फोटो 21पीडब्ल्यूएल-10 नंबर में ----------------------- संवाद सहयोगी, पलवल : इनेलो महिला प्रकोष्ठ की जिला संयोजक अनीता भारद्वाज ने रविवार को पार्टी छोड़कर भाजपा का दामन थाम लिया। अपने निवास पर आयोजित एक कार्यक्रम में भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता दीपक मंगला व भाजपा नेत्री सविता शर्मा ने पार्टी का पटका डाल कर पार्टी में शामिल कराया। इस अवसर पर नगर परिषद अध्यक्ष नेत्रपाल ¨सह व पूर्व विधायक रामरतन विशेष र... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 06:46 PM (IST)
        

प्राथमिक उपचार प्रतियोगिता का आयोजन

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद : राजकीय जवाहर लाल नेहरू महाविद्यालय में आयोजित तीन दिवसीय राज्यस्तरीय एम्बुलेंस प्रतियोगिता के दूसरे दिन रविवार को छात्र-छात्राओं ने प्राथमिक उपचार के तरीके बताए। उन्होंने दुर्घटना या किसी आपदा के वक्त घायल लोगों के उपचार और उन्हें अस्पताल तक पहुंचाने के तरीके बताए। इस राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में हरियाणा के 14 जिलों से कुल 468 प्रतियोगी भाग ले रहे है जिनमें 252 लड़के... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 06:37 PM (IST)
        

खेल जोनर: किक बाक्सिंग के प्रति गंभीर हो भारत सरकार : नसीर

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद: एशिया किक बाक्सिंग फेडरेशन के अध्यक्ष नसीर नसीरी ने कहा कि भारत सरकार किक बाक्सिंग खेल को मान्यता दे, ताकि इस खेल के प्रति युवा और अधिक आकर्षित हो। नसीर नसीरी रविवार को सेक्टर-12 खेल परिसर में राष्ट्रीय किक बाक्सिंग चैंपियनशिप के समापन समारोह में विशेष तौर पर आए हुए थे। इरान से आए नसीर नसीरी ने कहा किक बाक्सिंग की विश्व में लोकप्रियता बढ़ती जा रही है, इसलिए अब इस खेल क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 06:20 PM (IST)
        

देरी से आई जीटी एक्सप्रेस के कोच से निकली चिंगारी

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद: ओल्ड फरीदाबाद रेलवे स्टेशन पर रविवार को जीटी एक्सप्रेस के कोच नंबर-एस तीन के नीचे से चिंगारी निकलने पर ट्रेन रोकनी पड़ी। ट्रेन करीब 15 मिनट तक खड़ी रही। कमी को दुरूस्त करने के बाद ट्रेन रवाना की गई। जीटी एक्सप्रेस चेन्नई से नई दिल्ली के बीच चलती है और इस ट्रेन का ओल्ड फरीदाबाद रेलवे स्टेशन पर ठहराव है। इस ट्रेन का ओल्ड फरीदाबाद रेलवे स्टेशन पर पहुंचने का समय सुबह 4 बजे का... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 06:16 PM (IST)
        

ईमानदारी की राजनीति करती है भाजपा: मूलचंद

फोटो 20पीडब्ल्युएल- 7 में है। --------------------- संस, होडल : बल्लभगढ के विधायक मूलचंद शर्मा ने कहा कि भाजपा ने ईमानदारी की राजनीति की है और विकास की गति को आगे बढ़ाने का संकल्प लिया है। शर्मा देशल मोहल्ला स्थित पुरुषोत्तम पालीवाल के यहां आयोजित कार्यक्रम के बाद समाज के लोगों को संबोधित कर रहे थे। इस अवसर पर शर्मा ने कहा कि भाजपा ने कभी भी लूट और फूट की राजनीति नहीं की है। उन्होंने कहा कि स... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 06:15 PM (IST)
        

महर्षि दयानंद की विचारधारा को अमल में लाएं : डा.धर्मप्रकाश

फोटो 21 पीडब्ल्यूएल- 4 में है। --------------------- संवाद सहयोगी, पलवल : वैदिक धर्म प्रचारिणी सभा के तत्वावधान में चल रहे सामवेद-यजुर्वेद पारायण यज्ञ का रविवार को पूर्णाहुति के साथ समापन हो गया। इस अवसर पर 21 कुंडीय यज्ञ का आयोजन भी हुआ। यज्ञ को आजादी के अमर सपूत स्वामी श्रद्धानंद को समर्पित किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता आर्य केंद्रीय सभा के अध्यक्ष र¨वद्र छाबड़ा ने की। इस अवसर पर वैदिक वि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 06:14 PM (IST)
        

शिविर में 143 यूनिट रक्त एकत्र

फोटो 21 पीडब्ल्यूएल-3 में है। ----------------- संवाद सहयोगी, पलवल : इंडियन मेडिकल एसोसिएशन पलवल के तत्वावधान में रविवार को जिला सरकारी अस्पताल स्थित रक्त बैंक में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में 143 यूनिट रक्त एकत्रित किया गया। शिविर की अध्यक्षता एसोसिएशन के अध्यक्ष डा.गुलशन अरोड़ा ने की। शिविर का शुभारंभ ग्रीन फील्ड मेडिकल कालेज की अध्यक्षा डा.शशि अदलखा ने किया। विशिष्ट अतिथि जिल... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 06:13 PM (IST)
        

अपहरण कर ले जाते पकड़े अपहरणकर्ता

-लड़की को भगा ले जाने की आशंका में ओमबीर का उठाया गया था ---------------- जागरण संवाददाता, पलवल : स्थानीय भाटिया कॉलोनी में अपने एक व्यवसायी मित्र के पास आए एक व्यक्ति का वैन में सवार चार लोगों ने अपहरण कर लिया। वे उसे यूपी ले जा रहे थे, लेकिन रहीमपुर पुल के निकट नाके पर दो को पुलिस ने पकड़ लिया, जबकि दो फरार हो गए। थाना चांदहट पुलिस ने इनके खिलाफ मामला दर्ज करके गिरफ्तार कर लिया है। फुलवाड़ी मे... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 06:11 PM (IST)
        

राहुल तथा निधि सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी घोषित

जागरण संवाददाता, सराय ख्वाजा: तरुण निकेतन पब्लिक स्कूल में वार्षिक खेलकूद समारोह का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में पलवल के जिला खेल अधिकारी अशोक सैनी बतौर मुख्य अतिथि मौजूद रहे। खेलकूद प्रतियोगिता में 100, 200, 400, 800 व 1500 मीटर की दौड़ का आयोजन किया गया। डिस्कस थ्रो, लंबी कूद के अलावा रिले रेस का आयोजन किया गया। सौ मीटर बालक वर्ग सीनियर में राहुल पालनी तथा बालिका वर्ग में निधि ने प्रथम स्थान प्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 06:05 PM (IST)
        

कैनरा बैंक की शाखा में चोरी का प्रयास असफल

- बैंक मैनेजर की शिकायत पर मामला दर्ज -सीसीटीवी कैमरे में मिले फुटेज से स्पष्ट नहीं हुआ चोरों का चेहरा ---------- जागरण संवाददाता, हसनपुर : चोरों ने हसनपुर में मौजूद कैनरा बैंक की शाखा में चोरी का प्रयास किया। चोर बैंक के पीछे की तरफ लगे एक लोहे के जंगले को उखाड़कर भीतर प्रवेश हुए और स्ट्रांग रूम को तोड़ने का प्रयास किया। वे इसे तोड़ने में असफल रहे। घटना शुक्रवार रात की है। हसनपुर कस्बे में कैनर... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 06:04 PM (IST)
        

सामूहिक विवाह समारोह 24 जनवरी को

संवाद सहयोगी, पलवल : लायंस क्लब पलवल डायमंड की बैठक बाइपास स्थित एक रेस्टोरेंट में क्लब प्रधान सतीश गुप्ता की अध्यक्षता में संपन्न हुई। यहां पर क्लब के तत्वावधान में 24 जनवरी को डीएवी पब्लिक स्कूल में आयोजित होने वाले सामूहिक विवाह समारोह पर चर्चा हुई। बैठक में प्रदीप मंगला को समारोह का संयोजक, देवेंद्र ¨सह डागर व नरवीर गहलोत को सह-संयोजक मनोनीत किया गया। उप-समितियां गठित करने का अधिकार प्रधान को ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 06:02 PM (IST)
        

गणित सप्ताह मनाया गया

संवाद सहयोगी, होडल : महान गणितज्ञ श्रीनिवास रामानुजन के जन्म दिवस के उपलक्ष्य में गांव बंचारी स्थित राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में गणित सप्ताह समारोह का आयोजन किया गया। जिसमें छात्र छात्रों द्वारा प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता का आयोजन भी किया गया। प्रतियोगिता तीन भागों में कराई गई, जिसमें विद्यालय के सैंकड़ों से अधिक छात्र छात्राओं ने हिस्सा लिया। इस अवसर पर विद्यालय प्रधानाचार्य जीतपाल ने प्रत... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 06:02 PM (IST)
        

एक नजर : पलवल

शिक्षाविद का निधन संस, पलवल : शिक्षाविद एनडी सेठ का निधन हो गया। वे 81 वर्ष के थे। उनके निधन के पश्चात उनके नेत्र दान कर दिए गए। महावीर इंटरनेशनल आर्यन के तत्वावधान में ये 30 वें नेत्रदान किए गए। -------------- रविदत्त शर्मा नहीं रहे संस, पलवल : होली चिल्ड्रन पब्लिक स्कूल के चेयरमैन रविदत्त शर्मा के भतीजे सीताराम का निधन हो गया। वे 38 वर्ष के थे। वे काफी समय से बीमार थे। उनके निधन पर समाजसेवी... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 06:02 PM (IST)
        
(News from Faridabad, Haryana)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें