Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
March 28,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

फरीदाबाद

अर्थ आवर आज, बिजली रखें बंद

जासं, फरीदाबाद : बिजली की बचत करने के लिए देश भर में मनाए जा रहे अर्थ आवर में शहर के लोग भी शामिल होंगे। लोग रात साढ़े आठ से साढ़े नौ बजे तक एक घंटे बिजली नहीं जलाएंगे। शहर के कई कालोनियों की रेजीडेंट वेलफेयर एसोसिएशनों ने अपने सदस्यों से अपील की है कि वे उन बिजली उपकरणों का इस्तेमाल न करें, जो बेहद जरूरी नहीं हैं। व्यापारी संगठनों ने भी बाजारों में गैर जरूरी व शो बढ़ाने के लिए लगने वाली डेकोरेट... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 09:36 PM (IST)
        

नहर किनारे बच्चे का सिर मिलने से सनसनी

जासं, फरीदाबाद : सराय ख्वाजा क्षेत्र में संतोष नगर बाइपास रोड आगरा नहर के किनारे तीन-चार साल के बच्चे का सिर मिलने से सनसनी फैल गई। लोगों ने पुलिस को फोन कर सूचना दी। आरोप है कि पुलिसकर्मी मौके पर आए और सिर को वहीं दबाकर चले गए। इससे लोगों में रोष है। हालांकि पुलिस का कहना है कि आस पास के क्षेत्रों में किसी बच्चे की मृत्यु हो जाती है तो लोग यहीं पर दफना जाते हैं। यह इसी तरह दफनाया हुआ बच्चा है। था... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 09:31 PM (IST)
        

शहर के साथ शुरू हुआ था रंगमंच का सिलसिला

अनिल बेताब, फरीदाबाद : फरीदाबाद में रंगमंच की जमीन को और उपजाऊ बनाने के लिए आज भले ही रंगकर्मियों को मशक्कत करनी पड़ रही है, लेकिन बीज तो आजादी के बाद बन्नू, कोहाट, हजारा (वर्तमान पाकिस्तान) से यहां आए लोगों ने रख दिए थे। इन लोगों ने फरीदाबाद को बसाने में जहां अहम भूमिका अदा की, वहीं रंगमंच की गतिविधियों को भी अंजाम दिया। इनमें सालार सुख राम, लक्खी चाचा, श्री चंद खत्री, जगत प्रकाश संग, ज्ञान चाच... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 09:15 PM (IST)
        

निगम का 997 करोड़ का बजट पारित

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद : वर्ष 2015-16 के लिए नगर निगम, फरीदाबाद का बजट शुक्रवार को पारित कर दिया गया। निगमायुक्त अशोक कुमार शर्मा द्वारा पार्षदों को विकास का भरोसा देने के बाद बुलाई गई इस बैठक में प्रस्तावित बजट में कोई बदलाव नहीं किया गया। बैठक की अध्यक्षता महापौर अशोक अरोड़ा ने की। निगम ने वर्ष 2015-16 में 946.89 करोड़ रुपये की आय का अनुमान लगाया है, इसमें से पूंजीगत आय (अनुदान) के रूप में ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 09:12 PM (IST)
        

10 दिन में भी आरोपी को गिरफ्तार नहीं कर पाई पुलिस

जागरण संवाददाता : फरीदाबाद : लेन-देन के विवाद में हथौड़े से हमला कर युवक के हाथ पैर तोड़ने के मामले में पुलिस 10 दिन बाद भी नामजद आरोपी को गिरफ्तार नहीं कर पाई है। जांच के नाम पर मामले को लटकाया जा रहा है। पीड़ित युवक गुरदीप सिंह के पैर के तीन व बाएं हाथ का एक आपरेशन हुआ है। इस समय वह अस्पताल में भर्ती है। एनआइटी-5 निवासी गुरदीप सिंह का रेस्टोरेंट है। उसका कहना है कि करीब दो साल पहले उन्होंने एस... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 09:02 PM (IST)
        

इंडियन ओपन चैंपियनशिप के लिए अभ्यास कर रही नलिनी

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद : इंडियन ओपन चैंपियनशिप में बेहतर प्रदर्शन करने के लिए पैरा ओलंपिक बैडमिंटन खिलाड़ी नलिनी अरुणाचलम अभ्यास में जुटी हैं। नलिनी का एक ध्येय चैंपियनशिप में उम्दा प्रदर्शन कर पदक जीतने का है। इसके लिए वह ड्यूटी के साथ-साथ अभ्यास पर भी पूरा ध्यान दे रही हैं। अशोका एन्क्लेव मैन सेक्टर-35 निवासी 46 वर्षीय नलिनी नेशनल हाइड्रो इलेक्ट्रिक पावर कारपोरेशन (एनएचपीसी) में चार्टर्ड ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 09:02 PM (IST)
        

रजिस्ट्री के कूपन बंटने में देरी से लोगों को हुई परेशानी

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद : सेक्टर-12 तहसील कार्यालय में अव्यवस्था का आलम जारी है। रजिस्ट्री कराने आए लोगों को यहां रोजाना परेशानियों का सामना करना पड़ता है। बृहस्पतिवार सुबह 11:30 बजे तक रजिस्ट्री के लिए दिए जाने वाले कूपन नहीं बांटे गए। शुक्रवार को भी सुबह से अव्यवस्था के कारण काम में दरी हुई। तहसील कार्यालय अक्सर सुर्खियों में रहता है। आए दिन तहसील में शोर-शराबा और हंगामा होता है। बृहस्पतिवार ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 09:00 PM (IST)
        

मिनी ट्रक में तहखाना बनाकर शराब की तस्करी

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद: पुलिस को चकमा देने के लिए अपराधी नए-नए तरीके अपना रहे हैं। सीआइए डीएलएफ ने बृहस्पतिवार रात एक शराब तस्कर गिरोह को पकड़ा। उनके तस्करी के तरीके ने पुलिस के भी हैरत में डाल दिया। शराब तस्करों ने मिनी ट्रक टाटा-407 के तहखाना बनाकर शराब की पेटियां छिपाई थीं। सीआइए इंचार्ज सतेंद्र सिंह को सूचना मिली थी कि एक मिनी ट्रक में अवैध रूप से शराब की पेटियां रखकर बाइपास रोड के रा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 08:48 PM (IST)
        

विस में उठा फतेहपुर बिल्लौच को 24 घंटे बिजली देने का मुद्दा

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद : बिजली विभाग को चार एकड़ जमीन देने के बावजूद फतेहपुर बिल्लौच गांव को 24 घंटे बिजली का सपना अधूरा है। यह मुद्दा विधानसभा में भी उठा है। दैनिक जागरण ने 16 नवंबर 2014 के अंक में इसे प्रमुखता से प्रकाशित किया था। विधानसभा सत्र 25 मार्च को पूरा हो गया। इससे पहले विधायक टेकचंद शर्मा ने यह मुद्दा उठाया। इसका जवाब मंत्री राव नरवीर सिंह ने दिया और गांव में 24 घंटे बिजली आपूर्त... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 08:37 PM (IST)
        

एक्सटेंशन लेक्चरर्स ने दिया ज्ञापन

जासं, फरीदाबाद : सरकारी कालेजों में पढ़ा रहे एक्सटेंशन लेक्चरर्स ने शुक्रवार को अतिरिक्त उपायुक्त डा. आदित्य दहिया को एक ज्ञापन दिया। ज्ञापन में सरकार के सामने पांच मांगें रखी गईं हैं। ज्ञापन देने वालों में राजकीय पंडित जवाहर लाल नेहरू महाविद्यालय में पढ़ा रहे हरवंश, संजीव, रजनीश, भूपेश, वंदना और निशा प्रमुख थे। ज्ञापन में कहा गया कि राज्य के विभिन्न कालेजों में लगभग 2500 एक्सटेंशन लेक्चरर पढ़ा ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 08:35 PM (IST)
        

आप ने लगाया शिविर

फोटो एफआरडी-26 में है। जासं, फरीदाबाद : आम आदमी पार्टी द्वारा नगर निगम कार्यालय के बाहर लगाया गया सहायता केंद्र शुक्रवार को समाप्त हो गया। पार्टी ने इसे सफल बताते हुए कहा कि इससे नगर निगम में बैठे दलालों में हड़कंप मच गया। पार्टी के जिला संयोजक आभाष चंदेला ने कहा कि शिविर में आई समस्याओं को उनके संबंधित अधिकारियों तक पहुचा दिया गया है। उन्होंने बताया कि इस तरह के शिविर फरीदाबाद के अनेक सरकारी क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 08:32 PM (IST)
        

आप की सक्रियता से भाजपा में खलबली

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद : नगर निगम चुनाव में हिस्सा लेने के लिए आम आदमी पार्टी की सक्रियता ने भारतीय जनता पार्टी के नीति- निर्धारकों के सामने मुश्किल खड़ी कर दी है। भाजपा खेमे में इस बात को लेकर खलबली है कि यदि आम आदमी पार्टी नगर निगम का चुनाव लड़ती है तो फिर पार्टी प्रत्याशियों को सशक्त प्रतिद्वंद्वी मिलेंगे। दिल्ली चुनाव के बाद से आम आदमी पार्टी के प्रति कम से कम फरीदाबाद, गुड़गांव जैसे बड़े शहर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 08:32 PM (IST)
        

नाटक से की भ्रष्टाचार पर चोट

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद : ब्रज नटमंडली की ओर से आयोजित तीसरे हरियाणा रंग तरंग नाट्य महोत्सव के दूसरे दिन शुक्रवार को नाटक 'जात ही पूछो साधू की' के माध्यम से कलाकारों ले भ्रष्टाचार पर चोट की तो व्यंग्य व हास्य से माहौल भी बनाया। मुकेश भाटी द्वारा निर्देशित नाटक से कलाकारों ने दर्शकों को खासा प्रभावित किया। सेक्टर 12 स्थित प्रदर्शनी सभागार में चल रहे हरियाणा रंग तरंग नाट्य महोत्सव में साहित्यका... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 08:30 PM (IST)
        

बसंतपुर गांव में नाली निर्माण कार्य का शुभारंभ

जासं, बसंतपुर : गांव बसंतपुर में बीस लाख रुपये की लागत से बनने वाली नाली के निर्माण कार्य का शुभारंभ केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर के बेटे देवेंद्र चौधरी ने नारियल फोड़कर किया। इस दौरान देवेंद्र चौधरी ने कहा कि इस नाली से बंसतपुर गाव व अन्य कालोनियों में पानी की निकासी बेहतर तरह से हो सकेगी। अब तक निकासी का सही इंतजाम नहीं होने से पानी गलियों में जमा रहता था। इस दौरान पार्षद ओमप्रकाश रक्षव... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 08:15 PM (IST)
        

मां मुरादें पूरी कर दे हलवा बांटूंगी

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद : नवरात्र के मौके पर मां वैष्णो देवी मंदिर में आयोजित देवी मां के जागरण में प्रसिद्ध गायक नरेंद्र चंचल ने सुंदर भजनों से हाजिरी लगाई। मंदिर के बाहर सजाए गए खूबसूरत दरबार में नरेंद्र चंचल के साथ गायक राजहंस ने भी भजनों से देवी, देवताओं को नमन किया। नरेंद्र चंचल ने चलो बुलावा आया है, माता ने बुलाया है, मां मुरादें पूरी कर दे हलवा बाटूंगी पेश कर अपनी आस्था प्रकट की। प्यारा ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 08:12 PM (IST)
        

बिजली आपूर्ति ठप करने की चेतावनी

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद : बिजली मीटर पिलर बाक्स घोटाले में आरोपी बनाए गए अफसरों ने आंदोलन को तेज करने की रणनीति बना ली है। इंजीनियर्स एसोसिएशन एफआइआर के आदेश को वापस लेने की मांग पर अड़ी हुई है। एसोसिएशन का धरना शुक्रवार भी जारी रहा। अब सेक्टर-23 में इस मामले को लेकर इंजीनियर्स एसोसिएशन ने अपनी अंतिम रणनीति बनाई है। सेंटर काउंसिल की बैठक में निर्णायक आदोलन की रणनीति बनाई गई। निर्णय लिया गया कि 11... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 08:10 PM (IST)
        

अखनीर में अवैध ट्यूबवेल हटाने की लगाई गुहार

जासं, अनखीर : गांव अनखीर में चल रहे पानी के अवैध ट्यूबवेलों को लेकर लोगों ने उपायुक्त से शिकायत की है। शिकायत में लोगों ने कहा है कि एक ट्यूबवेल की पाइप सरकारी स्कूल के अंदर से डाली हुई है। इस संबंध में गांव के लोगों ने शिक्षा विभाग से शिकायत भी लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। इस ट्यूबवेल का पानी टैंकरों में भरकर बेचने के लिए ले जाया जाता है। इससे गांव व आस पास का जलस्तर लगातार गिरता जा रहा है। वहीं... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 08:03 PM (IST)
        

संयुक्त आयुक्त को क्लर्क ने दी जान से मारने की धमकी

जासं, फरीदाबाद : बैठक के दौरान कमरे में घुसे क्लर्क को नगर निगम के संयुक्त आयुक्त का टोकना नागवार गुजरा। उसने संयुक्त आयुक्त को जान से मारने की धमकी दे दी। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। नगर निगम एनआइटी जोन के संयुक्त आयुक्त नरहरी सिंह बांगड़ ने एसजीएम नगर पुलिस को दी शिकायत में कहा है कि 11 मार्च को वह तीनों क्षेत्रिय कराधान अधिकारियों के साथ अपने कमरे में बैठक कर रहे थे। तभी नगर निग... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 07:55 PM (IST)
        

सेक्टर-37 के मंदिरों में नवमी पूजन की तैयारियां पूरी

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद : सेक्टर-37 स्थित महा शिवमंदिर व सनातन धर्म मंदिर में शनिवार को नवमी पूजन किया जाएगा। इसके लिए शुक्रवार को मंदिर समिति ने सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं। महा शिवमंदिर के मीडिया प्रभारी एसएन मिश्रा व सनातन धर्म मंदिर की वरिष्ठ सहयोगी आशा शर्मा ने बताया कि नवरात्र के उपलक्ष्य में दोनों मंदिर सजाए गए हैं। सेक्टरवासियों नें कारसेवा के रूप में शुक्रवार को मंदिरों की सफाई क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 07:48 PM (IST)
        

मकानों की दीवार व छत फटी

जागरण संवाददाता, बल्लभगढ़ : गांव करनेरा में जमीन के नीचे से जा रही पाइप लाइन से पानी का रिसाव होने पर पांच मकानों की दीवार कुछ इंच तक जमीन में धंस गई। पाइप लाइन गली में से होकर जा रही है और इससे घरों में पानी आपूर्ति होती है। आशंका है कि पानी जमीन में अंदर ही अंदर काफी दिन से रिस रहा था, किंतु इसका लोगों को पता नहीं चल पाया। जमीन धंसने से पांचों मकानों की दीवार व छत फट गई हैं। इस घटना के बाद आस... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 07:46 PM (IST)
        
(News from Faridabad, Haryana)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें