Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 25,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

फरीदाबाद

दोस्तों पर भरोसा पड़ा महंगा

सुरेंद्र चौहान, पलवल : प्रॉपर्टी डीलर प्रदीप की कॉलेज में साथ पढ़ चुके विनोद एवं आरिफ उर्फ सन्नी के साथ गहरी दोस्ती थी। उसको इस बात का कतई अंदाजा नहीं था कि उसके दोस्त ही फिरौती के लिए उसका अपहरण कर लेंगे। पुलिस जांच में सामने आया है कि विनोद ने ही प्रदीप के अपहरण की योजना बनाई थी। सट्टे में काफी रुपया हार चुके विनोद ने अपनी साजिश में अन्य साथियों को भी शामिल किया था। प्रोपर्टी डीलर प्रदीप के अ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 08:26 PM (IST)
        

हर्षोल्लास के साथ मनाई गई दीपावली

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद : दीपावली का त्योहार बृहस्पतिवार को हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। त्योहार पर दिनभर बाजारों में रौनक छाई रही और लोग खरीदारी में जुटे रहे। शाम को पूजा के बाद बच्चों ने पटाखे जलाए। वहीं एक-दूसरे को उपहार लेने-देने का सिलसिला भी पूरे दिन चलता रहा। बाजारों में भीड़ को देखते हुए पुलिस विभाग ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हुए थे। दीपावली पर सुरक्षा के मद्देनजर जिले के बाजारो... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 08:14 PM (IST)
        

विश्वकर्मा दिवस पर मशीनों व औजारों की पूजा की

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद : विश्वकर्मा दिवस पर इंडियन नेशनल लोकदल के वरिष्ठ जिला उपप्रधान जोध ¨सह वालिया ने अपनी फैक्ट्री में पूजा अर्चना का आयोजन किया। उन्होंने अपने कर्मचारियों के साथ मशीनों और औजारों की पूजा-अर्चना की। इस अवसर पर वालिया ने कहा कि विश्वकर्मा दिवस पर हम सभी को अपने कारोबार में उन्नति की प्रार्थना करनी चाहिए और इस दिन अपने प्रयोग में आने वाले औजारों, मशीनों आदि की साफ सफाई के ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 07:58 PM (IST)
        

सफाई अभियान का असर संतोषजनक नहीं

जागरण संवाददाता,फरीदाबाद : भारत स्वच्छता अभियान का असर शहर में कम दिखाई दे रहा है। क्योंकि वीवीआइपी लोगों द्वारा या फिर प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा चलाए गए सफाई अभियान के बाद वहां फिर से गंदगी नजर आने लगी है। ऐसे में इस अभियान पर प्रश्नचिह्न लग रहा है। रेलवे विद्युतीकरण परियोजना के कार्यकारी निदेशक निहार रंजन दास ने 2 अक्टूबर को ओल्ड फरीदाबाद रेलवे स्टेशन पर झाडू चलाकर सफाई अभियान की शुरुआत की ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 07:30 PM (IST)
        

भैया-दूज पर महिलाओं ने की नारियल की खरीदारी

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद : भैया- दूज की पूर्व संध्या पर मिठाई के साथ-साथ नारियल का गोला खरीदने में भी महिलाओं में विशेष चाव नजर आया। भैया-दूज पर बहनें अपने भाई को मिठाई के अलावा नारियल का गोला भी भेंट करती हैं। नारियल गोला की बिक्री के लिए शहर के मुख्य बाजारों में किराना स्टोर व परचून की दुकानों के बाहर अलग से स्टाल सजे नजर आए। यहां महिलाएं अपनी पसंद व अच्छे आकार के गोले खरीदती नजर आई। नारियल... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 07:23 PM (IST)
        

'नेक लोगन के काम पे भी ध्यान दियों'

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद : अभी दीवाली को त्योहार है, पर मैंने तो इनसे कल शाम कू ही साफ-साफ कह दी ही कि, अब त्योहार ते निबटके लोगन के काम पे भी ध्यान दियों। बल्लभगढ़ से नवनिर्वाचित भाजपा विधायक मूलचंद शर्मा की पत्‍‌नी पूनम शर्मा से जब जीत के बाद उनका एजेंडा पूछा तो उन्होंने अपनी आंचलिक भाषा में ही कहा कि अब लोगों के काम होने चाहिए। चुनाव के दौरान अपने पति के लिए पूरे एक पखवाड़े तक चुनाव प्रचार ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 07:22 PM (IST)
        

स्टेशन का पूछताछ केंद्र टिकट घर में स्थानांतरित

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद : ओल्ड फरीदाबाद रेलवे स्टेशन पर अब यात्रियों को एक ही जगह पर टिकट और पूछताछ केंद्र की सुविधा मिलेगी। रेलवे ने पूछताछ केंद्र को टिकट घर में स्थानांतरित कर दिया है। इससे यात्रियों को बेहतर सुविधा मिलेगी। अभी तक पूछताछ केंद्र स्टेशन की इमारत के अंदर था, जबकि टिकट काउंटर प्रवेश द्वार की ओर है। ऐसे में टिकट काउंटर और पूछताछ केंद्र की दूरी अधिक थी। यात्रियों को ट्रेन की स्थ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 07:20 PM (IST)
        

विधायकों के समर्थकों को सिर्फ मंत्री पद की दरकार

बिजेंद्र बंसल, फरीदाबाद प्रदेश में नव निर्वाचित भाजपा सरकार की मंत्रिपरिषद में शामिल होने के लिए जिला के तीन विधायकों में से किसकी लाटरी खुलेगी, यह तो अभी भविष्य के गर्भ में है मगर इन विधायकों के समर्थक अपने विधायकों के लिए पूजा-पाठ से लेकर जोड़तोड़ तक में लगे हैं। रविवार विधानसभा चुनाव के परिणाम आने के साथ ही दीपावली के त्योहार से लेकर शुक्रवार शाम तक इन विधायकों के समर्थक केंद्रीय सड़क परिवहन ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 07:19 PM (IST)
        

हुडा बाजारों के अच्छे दिन आने की उम्मीद

- हुडा प्रशासन ने मार्केट में सुविधा उपलब्ध कराने के लिए कुछ नहीं किया जागरण संवाददाता, फरीदाबाद : शहर के हुडा सेक्टरों में खुले बाजारों के दिन बहुरने वाले हैं। हुडा (हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण) की उपेक्षा के चलते कई सेक्टरों में ये बाजार लगभग बंद पड़े हैं, लेकिन पूर्ण बहुमत के साथ प्रदेश में सरकार बना रही भाजपा ने अपने घोषणा पत्र में इन बाजारों की ओर विशेष ध्यान देने का वादा किया है। खासकर हु... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 07:04 PM (IST)
        

अभियान का दिखा असर, कम हुआ प्रदूषण

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद : एनआइटी दशहरा मैदान में मंगलवार को हुए अग्निकांड का डर कहिए या प्रदूषण रहित दीपावली मनाने को लेकर सरकार और सामाजिक संगठनों के अभियान का असर, बृहस्पतिवार को दीपावली के दिन शहर में प्रदूषण की मात्रा काफी कम रही। पिछले साल के मुकाबले कार्बन डाइ आक्साइड, नाइट्रोजन आक्साइड और हवा में धूल कण (पीएम2.5) की मात्रा काफी कम रही। दिलचस्प यह रहा कि 21 अक्टूबर को अग्निकांड वाले दिन... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 06:51 PM (IST)
        

अब घर के बाहर भी लगने लगी 'अपनी झाडू'

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद : इसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की स्वच्छता अपील का असर कहें या फिर दीपावली पूजन के बाद की परंपरा, मगर शुक्रवार सुबह लोग अपने घरों के बाहर झाडू लगाते नजर आए। बेशक ऐसे दृश्य शहर के कुछ ही हिस्सों में दिखाई दिए मगर इस बार कई सेक्टरों में दीपावली के बाद कम गंदगी नजर आई। सेक्टर-11 डी में रहने वाले विनोद गर्ग बताते हैं कि दीपावली का त्योहार केवल पूजन तक ही सीमित नहीं होता... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 06:29 PM (IST)
        

पटाखों के कूड़े से अटे हैं सेक्टर

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद: दीपावली पर्व लोगों ने बड़ी धूमधाम से मनाया, लेकिन इस पर्व पर भारत स्वच्छता अभियान की पोल खुलती हुई नजर आई। सफाई कर्मचारियों ने पटाखों के कूड़े के लगे ढेर नहीं हटाए। सेक्टरवासी जरूर अपने घरों के सामने सफाई करते दिखे, लेकिन सफाई कर्मचारियों ने गंदगी के ढेर नहीं हटाए। इस कारण सेक्टर व मोहल्लों में जगह-जगह पटाखों के कूड़े पड़े दिखाई देंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2 अक्टू... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 06:22 PM (IST)
        

क्विज प्रतियोगिता में जीवन और रशिका ने बाजी मारी

-बेहतर प्रदर्शन करने वाले विद्यार्थियों को किया पुरस्कृत जासं,फरीदाबाद : जिला बाल कल्याण परिषद की ओर से पोस्टर मेकिंग, स्केटिंग और क्विज प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता में शहर के 68 स्कूलों के 86 बच्चों ने भाग लिया। बेहतर प्रदर्शन करने वाले विद्यार्थियों को पुरस्कृत किया गया। इस मौके पर गुड़गांव के सेक्टर-4 बाल भवन में 31 अक्टूबर से होने वाली प्रतियोगिता के लिए क्विज प्रतियोगिता के वि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 06:03 PM (IST)
        

मौसम में बदलाव से वायरल का प्रकोप बढ़ा

जागरण संवाददाता, पलवल : मौसम में बदलाव आने से अस्पताल में मरीजों की संख्या बढ़ रही है। बुखार व गले में संक्रमण के प्रतिदिन औसतन 50 मरीज आ रहे हैं। सामान्य भाषा में इन्हें वायरल पीड़ित मरीज कहते हैं। डाक्टर इन मरीजों को इलाज के साथ-साथ बचाव के उपाय भी बताते नजर आ रहे हैं। --- क्या हो रही है बीमारियां -गले का संक्रमण -बुखार -टांसिल्स -जुकाम -खांसी -वायरल --- ये हैं लक्षण -नाक से पानी आना।... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 05:52 PM (IST)
        

नगर निगम के खिलाफ लापरवाही का मामला दर्ज

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद : एनआइटी दशहरा मैदान में धनतेरस की रात हुए अग्निकांड के मामले में थाना एसजीएम नगर पुलिस ने ठेकेदार सहित नगर निगम व अग्निशमन विभाग के खिलाफ लापरवाही का मामला दर्ज किया है। इसके अलावा घटना के बाद बाजारों में उपद्रव मचाने व घटना के अगले दिन बीके चौक पर सड़क जाम करने तथा पुलिसकर्मियों के साथ हाथापाई के आरोप में भी मामले दर्ज किए हैं। पुलिस ने सभी मामलों की जांच शुरू कर दी है... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 05:48 PM (IST)
        

'मानसी गंगा सीअर दे, गोवर्धन की परिक्रमा दे'

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद : शहरी या फिर ग्रामीण हर जगह पर गोवर्धन की पूजा धूमधाम के साथ की गई। पूजा के समय श्रद्धालु भजन गाकर गोवर्धन का भोग लगा रहे थे। गोवर्धन की परिक्रमा करते हुए श्रद्धालु बोल रहे थे कि 'मानसी गंगा सीअर दे, गोवर्धन की परिक्रमा दे।' गोवर्धन की पूजा पशुधन से संबंधित है। गोवर्धन पर्वत पर अकसर ग्वाले पशुओं को चराते थे। एक बार इंद्र का अभिमान खत्म करने के लिए भगवान श्री कृष्ण गोव... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 05:41 PM (IST)
        

बूथ स्तर के कार्यकर्ता भी बनेंगे नए सीएम की शपथ के गवाह

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद : भारतीय जनता पार्टी के बूथ स्तर के कार्यकर्ता भी नए मुख्यमंत्री की शपथ ग्रहण समारोह के गवाह बनेंगे। इसके लिए राज्य भाजपा के संगठन मंत्री सुरेश भट्ट ने सभी बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं को रविवार को पंचकुला के सेक्टर-5 स्थित मेला ग्राउंड में पहुंचने के लिए निमंत्रण भेजा है। निमंत्रण में सुरेश भट्ट ने पहली दो पंक्तियों में तो सभी कार्यकर्ताओं को राज्य में पार्टी की सरकार बनने... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 05:38 PM (IST)
        

कहीं दिखा असर, कहीं मिले गंदगी के ढेर

संवाद सहयोगी, पलवल : स्वच्छ व स्वस्थ भारत अभियान शुरू होने के बाद लोगों में अपने आसपास के वातावरण को साफ-सुथरा रखने के प्रति जागरूकता धीरे-धीरे ही आ रही है। दीपावली की रात को पटाखे जलाने के बाद उनके अवशेष अगली सुबह शहर में विभिन्न मोहल्लों के लोग साफ करते दिखे। कई स्थान ऐसे भी थे, जहां गंदगी के ढेर में लोगों ने मिठाई के खाली डिब्बे और पैकिंग रेपर फेंक कर गंदगी को और बढ़ाया। ऐसे लोग स्वच्छ भारत... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 05:36 PM (IST)
        

साहूपुरा खादर में युवाओं ने की गलियों की सफाई

जागरण संवाददाता, बल्लभगढ़ : प्रधानमंत्री के स्वच्छता अभियान का असर अब ग्रामीण क्षेत्र में भी दिखाई देने लगा है। इस में युवा वर्ग बढ़-चढ़कर भाग ले रहा है। इसका उदाहरण गांव साहूपुरा खादर में देखने को मिला। जहां युवाओं ने शुक्रवार को गोवर्धन पर्व पर गांव की गलियां व नालियों की सफाई की। महात्मा गांधी जयंती पर दो अक्टूबर को प्रधनमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश भर में स्वच्छता अभियान की शुरुवात की थी। इस ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 05:31 PM (IST)
        

दीपावली : कहीं दिखा अपील का असर, कहीं उड़ी धज्जियां

संवाद सहयोगी, पलवल : प्रशासन, सामाजिक संस्थाओं, स्कूली बच्चों द्वारा पटाखे न जलाकर पर्यावरण को बचाने के लिए अपील का कई क्षेत्रों में असर दिखा, वहीं कुछ स्थानों पर आतिशबाजी के शौकीनों ने नियमों को ताक पर रख कर खूब पटाखे छोड़े। गलियों में हुई पटाखों की बिक्री जिला प्रशासन ने दीपावली पर पटाखे बेचने के लिए नेताजी सुभाष चंद बोस स्टेडियम में स्थान निर्धारित किया था, जहां सुबह दस बजे से सायं सात बजे... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 05:30 PM (IST)
        
(News from Faridabad, Haryana)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें