1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

फरीदाबाद

फीस वृद्धि पर स्कूलों की जांच रिपोर्ट शीघ्र : एसडीएम

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद : एसडीएम महावीर प्रसाद का कहना है कि फीस वृद्धि पर स्कूलों की जांच रिपोर्ट इस सप्ताह में वे जिला उपायुक्त को सौंप देंगे। बता दें, जिला उपायुक्त डा.अमित अग्रवाल ने अभिभावक एकता मंच की शिकायत पर स्कूलों में फीस वृद्धि के खिलाफ जांच एसडीएम को सौंपी है। इसी आधार पर एसडीएम जिला के सभी स्कूलों की आय-व्यय का ब्योरा तथा मौजूदा सत्र में फीस वृद्धि की बाबत आंकड़े एकत्र कर रहे ह... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Apr 2015 04:45 AM (IST)
        

अक्षय तृतीया पर बाजारों में रौनक

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद : अक्षय तृतीया के चलते सोमवार को बाजारों में खासी रौनक रही। लोग बाजारों में सोना तथा चांदी के आभूषणों की खरीदारी में जुटे थे। मंगलवार को अक्षय तृतीया है। विद्वानों के अनुसार अक्षय तृतीया पर स्वयं शुभ मुहूर्त होता है। इसलिए इस दिन शादियां अधिक होती हैं और लोग सोना, चांदी की अधिक खरीदारी करते हैं। सोना, चांदी तथा हीरा के कारोबार से जुड़े बहुत से कारोबारियों ने हर खरीद पर ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Apr 2015 04:44 AM (IST)
        

शिक्षा अधिकारी के फरमानों का विरोध

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद : जिला प्रशासन, शिक्षा विभाग तथा हरियाणा अभिभावक एकता मंच की ओर से निजी स्कूलों की मनमानी के खिलाफ चल रही सख्ती को देखते हुए हरियाणा प्राइवेट स्कूल कांफ्रेंस(एचपीएससी) आगे आ गई है। निजी स्कूलों के संगठन एचपीएससी ने सोमवार को सेक्टर 16ए स्थित ग्रैंड कोलंबस स्कूल में बैठक की। बैठक में जिला शिक्षा अधिकारी की ओर से जारी फरमान के खिलाफ हाईकोर्ट में रिव्यू याचिका दायर करने का... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Apr 2015 04:44 AM (IST)
        

सुरक्षाकर्मियों की मुस्तैदी से नहीं हुआ कोई नया निर्माण

-दुर्गा बिल्डर्स क्षेत्र का मामला उच्चतम न्यायालय में विचाराधीन है जागरण संवाददाता, फरीदाबाद : दुर्गा बिल्डर्स क्षेत्र में निजी सुरक्षाकर्मियों की पैनी नजर के कारण छह महीनों से कोई नया अवैध निर्माण नहीं हो सका है। अगर निर्माण हुए तो उन्हें गिरा दिया गया। इसकी रिपोर्ट जिला नगर योजनाकार अमरीक ¨सह ने उच्च अधिकारियों को भेजी है। जहां से रिपोर्ट उच्चतम न्यायालय में अगली तारीख पर पेश की जाएगी। दु... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Apr 2015 08:09 PM (IST)
        

छह गांवों के लोगों को बैंकों के माध्यम से मिलेगी पेंशन

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद: इस बार छह गांवों के पेंशनधारक बैंकों से पेंशन ले सकेंगे। इस महीने के अंत तक छह गांवों के पेंशनधारकों के खाते में पेंशन की राशि पहुंच जाएगी, लेकिन जिन पेंशनधारकों ने अभी तक खाते नहीं खुलवाए हैं, उन्हें इस बार खाते खुलवाने के लिए एक बार फिर मौका दिया गया है। केंद्र सरकार ने भ्रष्टाचार रोकने के मकसद से पेंशनधारकों की पेंशन नजदीकी बैंकों के माध्यम से देने की घोषणा की ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Apr 2015 08:05 PM (IST)
        

एमआरआइएस-14 को मिला बेस्ट स्कूल का अवॉर्ड

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद : सेक्टर 14 स्थित मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल को एसोचेम-नेशनल एजुकेशन एक्सीलेंस अवार्ड कार्यक्रम में बेस्ट के-12 स्कूल इन टी¨चग लर्निंग प्रेक्टिसिज अवॉर्ड से सम्मानित किया गया। यह अवार्ड मानव संसाधन विकास राज्यमंत्री डा. राम शंकर कथेरिया ने दिया। स्कूल की ओर से यह अवार्ड स्कूल की एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर दीपिका भल्ला व स्कूल की ¨प्रसिपल ममता वाधवा ने प्राप्त किया। एसोचे... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Apr 2015 08:01 PM (IST)
        

जट सिख सभा ने मनाया बैसाखी उत्सव

जासं, फरीदाबाद : जट सिख सभा की ओर से पर्वतीय कालोनी बूस्टर के पास बैसाखी मेला एवं वार्षिक उत्सव का आयोजन किया गया। सभा के प्रधान मंगल ¨सह ओजला की अगुवाई में आयोजित इस समारोह में सुखमणी साहिब का पाठ, कीर्तन, कविता तथा कथा प्रस्तुत की गई। इस मौके पर जट सिख सभा के पदाधिकारियों ने मुख्य अतिथि वरिष्ठ उपमहापौर मुकेश शर्मा का शॉल ओढ़ाकर स्वागत किया। इस मौके पर संस्था के चेयरमैन एस.एस. मान, उपप्रधान प्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Apr 2015 07:59 PM (IST)
        

नरेंद्र चौहान होंगे नए डीडीपीओ

जासं, बल्लभगढ़ : फरीदाबाद के जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी नरेश कुमार पंकज का तबादला कर दिया गया है। उन्हें हिसार का जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी बनाया गया है। उनके स्थान पर फरीदाबाद में नए जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी व जिला परिषद के उपमुख्य कार्यकारी अधिकारी के रूप में नरेंद्र सिंह चौहान को लगाया गया है। जिला परिषद के उपमुख्य कार्यकारी अधिकारी ऋषि कुमार डांगी को मेवात का जिला विकास एवं पंचायत ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Apr 2015 07:54 PM (IST)
        

भगवान परशुराम के रास्ते पर चलें

जासं, फरीदाबाद: भगवान परशुराम जयंती शहर में विभिन्न सामाजिक संस्थाओं ने धूमधाम से मनाई। जिला ब्राह्मण सभा फरीदाबाद के प्रधान सुरेंद्र शर्मा ने ओल्ड फरीदाबाद बाइपास रोड स्थित अपने कार्यालय पर आयोजित भगवान परशुराम जयंती कार्यक्रम में कहा कि परशुराम भगवान विष्णु के छठे अवतार थे। उन्होंने कहा कि भगवान परशुराम ने सदैव सच्चाई, ईमानदारी का जो संदेश समाज को दिया उस संदेश को हम सभी ने भी अपने अंदर लाना होग... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Apr 2015 07:45 PM (IST)
        

भगवान परशुराम जयंती पर निकाली शोभायात्रा

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद : पूर्व श्रम एवं रोजगार मंत्री शिवचरणलाल शर्मा ने सोमवार को डबुआ कालोनी स्थित लेजरवैली पार्क में श्रीमद ब्राह्मण धर्मशाला एवं शिवशक्ति मंदिर, श्री परशुराम सेवा दल, ब्राह्मण युवा शक्ति दल (ऑल इंडिया ट्रस्ट) और ओम श्री ब्राह्मण समाज फरीदाबाद क ी तरफ से आयोजित भगवान परशुराम जयंती महोत्सव एवं शोभायात्रा का दीप जलाकर शुभारंभ किया। शोभायात्रा लेजरवैली पार्क एनआइटी से आरंभ हो... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Apr 2015 07:40 PM (IST)
        

परशुराम जयंती पर कार्यक्रम आयोजित

जासं, फरीदाबाद : भगवान परशुराम जयंती के अवसर पर भाजपा सेहतपुर मंडल स्थित जिला कार्यालय पर एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में भाजपा के जिला महामंत्री ओम प्रकाश रक्षवाल व विशिष्ट अतिथि मुकेश शर्मा, श्री ब्राह्मण महासभा के अध्यक्ष योगेश शर्मा थे। कार्यक्रम का शुभारंभ सभी अतिथियों ने भगवान परशुराम के चित्र पर माल्यार्पण करके किया। इस अवसर पर कार्यक्रम को संबोधित करते... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Apr 2015 07:37 PM (IST)
        

फांसी लगा महिला ने दी जान

जासं, फरीदाबाद : दहेज लोभियों से परेशान होकर एक महिला ने रविवार की रात फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। महिला के पिता की शिकायत पर थाना सारन पुलिस ने दहेज हत्या का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। उत्तम नगर डबुआ निवासी संदीप का विवाह 30 अप्रैल 2014 को यूपी बुलंदशहर निवासी मोनी से हुआ था। रविवार रात करीब नौ बजे संदीप ने अपने ससुर राम प्रकाश को फोन कर सूचना दी कि मोनी ने फांसी लगाकर जान दे दी है। इस घ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Apr 2015 07:35 PM (IST)
        

कारपोरेट बैड¨मटन टूर्नामेंट में देखने को मिले बेहतर मैच

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद: सेक्टर-सात केएल मेहता दयानंद स्कूल में बने इनडोर स्टेडियम में कारपोरेट बैड¨मटन टूर्नामेंट में रोमांचक मुकाबले देखने को मिले। जिला बैड¨मटन एसोसिएशन की ओर से बेहतर प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को पुरस्कृत किया गया। पहले ग्रुप में गायत्री पैकर्स लिमिटेड कंपनी ने रेक्सी टेक्नोलॉजी कंपनी को 3-2 के अंतर से हराया। पहले मैच में गायत्री पैकर्स की ओर से संजीव गुप्ता एवं भोषण... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Apr 2015 07:29 PM (IST)
        

अज्ञात शव मिला

जासं, बल्लभगढ़: अनाज मंडी स्थित ब्राह्मण धर्मशाला के पास एक व्यक्ति का शव मिला है। अनाज मंडी से मुकेश कालोनी जाने वाली सड़क से गुजरने वाले लोगों ने ब्राह्मण धर्मशाला के पास एक व्यक्ति को मृत पड़ा देखा। इसकी सूचना पुलिस को दी गई। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव की पहचान के लिए आसपास के लोगों को बुलाया, लेकिन उसकी पहचान नहीं हो पाई है। पुलिस ने पहचान नहीं होने पर शव बादशाह खान अस्पताल के शव गृह में रखवा ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Apr 2015 07:23 PM (IST)
        

घर से लैपटाप चोरी

जासं, बल्लभगढ़ : आर्य नगर निवासी प्रदीप कुमार ने थाना शहर पुलिस में शिकायत की है कि 14-15 अप्रैल को दोपहर पौने एक बजे कोई उसके घर से उसके लैपटाप को चुराकर ले गया। जब उसने लैपटाप काम करने के लिए खोजा तो वह गायब था। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Apr 2015 07:22 PM (IST)
        

शराब ठेका खोलने का लोगों ने किया विरोध

जासं, फरीदाबाद : ओम एन्क्लेव में शराब ठेका खोले जाने का मामला शांत नहीं हो रहा है। आबकारी विभाग ने शिक्षण संस्थान के पास चल रहे ठेके को बंद करा कर ठेकेदार को दूसरी जगह साइट दे दी। वहां पर भी लोगों ने सोमवार की दोपहर ठेकेदार का सामान फेंक दिया। अंत में यह मामला नवीन नगर चौकी पहुंचा। अभी दोनों ओर से चौकी में बातचीत चल रही है। शिक्षण संस्थान के पास शराब ठेके को हटाने की मांग पिछले कई दिनों से चल रह... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Apr 2015 07:17 PM (IST)
        

पीसीके क्लब और वीरेंद्र सहवाग क्लब की आसान जीत

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद : सेक्टर-11 में चल रहे पीसीके क्रिकेट टूर्नामेंट के दूसरे चरण में पीसीके क्रिकेट क्लब ने स्टार-22 को और दूसरे मैच में वीरेंद्र ¨सह सहवाग क्रिकेट क्लब दिल्ली ने ओम क्रिकेट क्लब को आसानी से हरा दिया। पहले मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए पीसीके क्रिकेट क्लब ने आठ विकेट पर 165 रन बनाए, जिनमें राहुल ने 25, हैरी ने 15 और दर्पण ने 15 रन बनाए। स्टार-22 की ओर से गेंदबाजी करते... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Apr 2015 07:16 PM (IST)
        

टोल अदा करके भी फांक रहे धूल

बिजेंद्र बंसल, फरीदाबाद व्यस्त दिल्ली-आगरा मार्ग (राष्ट्रीय राजमार्ग नंबर दो) का गांव अजरौंदा मोड़ से स्वर्गाश्रम के सामने तक पांच सौ मीटर लंबा टुकड़ा इस तरह टूटा पड़ा है कि लोग टोल टैक्स अदा करने के बाद एक तरह से अपने आपको ठगा सा महसूस करते हैं। भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआइ) राजमार्ग नंबर दो पर करीब 20 लाख रुपये प्रतिदिन टोल टैक्स के रूप में वसूलती है। बावजूद एनएचएआइ राजमार्ग के ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Apr 2015 07:10 PM (IST)
        

चार गांवों की पंच वार्ड का प्रारंभिक प्रकाशन

जागरण संवाददाता, बल्लभगढ़: खंड की चार पंचायतों की पंच वार्ड बंदी का प्रारंभिक प्रकाशन किया जा चुका है। अब लोग वार्ड बंदी को लेकर तहसीलदार बल्लभगढ़ के यहां पर 24 अप्रैल तक अपने दावे व आपत्ति दर्ज करा सकते हैं। बता दें कि पंचायत राज संस्था (पंचायत, पंचायत समिति और जिला परिषद) के चुनाव मई-जून में होने की उम्मीद है। इन चुनावों को लेकर प्रशासनिक स्तर पर तैयारियां जोर-शोर से चल रही हैं। इन तैयारियों ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Apr 2015 07:08 PM (IST)
        

बिजली तारों की ¨चगारी से काट कर रखा गेहूं जलकर राख

जागरण संवाददाता, मोहना: आदर्श गांव अटाली में बिजली के तारों के आपस में टकराने से निकली ¨चगारी से खेत में रखी हुई करीब एक एकड़ की फसल आग में राख हो गई। सूचना मिलने पर ग्रामीण एकत्र हो गए और आग पर काबू पाने का प्रयास किया। करीब आधे घंटे की कोशिश से भी आग पर काबू नहीं पाया जा सका, जिसके चलते खेत में रखी फसल जलकर पूरी तरह से खाक हो गई। अटाली में 33 केवी सबस्टेशन के नजदीक धर्मवीर सैनी व मांगेराम शर्मा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Apr 2015 06:45 PM (IST)
        
(News from Faridabad, Haryana)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें