Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
March 02,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

फरीदाबाद

182 एकड़ भूमि में दिए सौ-सौ वर्ग के मुफ्त प्लाट

जागरण संवाददाता, बल्लभगढ़ : प्रदेश सरकार की महात्मा गांधी ग्राम बस्ती योजना के तहत खंड के 54 गांवों में कृषि योग्य 182 एकड़ भूमि पर 100-100 वर्ग गज के मुफ्त प्लाट दिए गए हैं। जिससे काफी कृषि योग्य भूमि का रकबा घट गया है और पंचायतों की आय भी प्रभावित हुई है। सबसे अधिक प्लाट छांयसा में और सबसे कम घुड़ासन में दिए गए हैं। अभी खंड के 11 गांव ऐसे हैं, जिनमें लोगों को ये प्लाट नहीं दिए गए हैं। जिला फरीदा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 02 Mar 2015 06:12 PM (IST)
        

विवाह योग्य 50 युवक युवतियों ने परिचय दिया

जासं, बल्लभगढ़ : हरियाणा बघेल सभा की तरफ से आयोजित विवाह योग्य युवक-युवती परिचय सम्मेलन में 50 युवक-युवतियों ने अपना परिचय दिया। इस मौके पर मुख्य अतिथि राज्यसभा सांसद प्रो. एसपी सिंह और विशिष्ट अतिथि विधायक मूलचंद शर्मा थे। समारोह की अध्यक्षता सभा के प्रदेश अध्यक्ष भीम सिंह रियार ने की। समारोह को संबोधित करते हुए सांसद सिंह ने कहा कि प्रतिस्पर्धा के इस युग में शिक्षा का विशेष महत्व है। शिक्षा के ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 02 Mar 2015 06:09 PM (IST)
        

रंगारंग कार्यक्रमों से एजुफेस्ट का आगाज

जागरण संवाददाता, तिगांव : महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय (मदवि) का एजुफेस्ट तिगांव स्थित शिव कालेज आफ एजुकेशन में रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ शुरू हुआ। इस मौके पर मुख्य अतिथि मदवि के उपकुलपति एचएस चहल थे। इसमें विश्वविद्यालय की 35 कालेजों के विद्यार्थी भाग ले रहे हैं। इसमें कुल 23 कार्यक्रम प्रस्तुत किए जा रहे हैं। पहले दिन चार मंचों पर 12 कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए। यह उत्सव दो दिन चलेगा। इस... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 02 Mar 2015 06:07 PM (IST)
        

निगमायुक्त से मोबाइल टावर की शिकायत

जासं, फरीदाबाद : एसजीएम नगर, जी ब्लाक में एक साथ दो मोबाइल टावर लगे होने की शिकायत सोमवार को नगर निगम आयुक्त अशोक कुमार शर्मा से की गई। स्थानीय लोगों की ओर से मिली इस शिकायत पर तुरंत कार्रवाई करते हुए जांच के आदेश दिए हैं। लोगों ने निगमायुक्त को बताया कि उनके इलाके में दो घरों में आमने सामने मोबाइल टावर लगे हैं। जिन लोगों ने ये टावर लगवाए हैं, उन्होंने न तो आसपास के लोगों से सहमति ली है और न ही नग... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 02 Mar 2015 06:05 PM (IST)
        

मोबाइल टावर लगाने का हो रहा पुरजोर विरोध

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद : नगर निगम के वार्ड-पांच के जवाहर कालोनी स्थित दुर्गा मंदिर वाली गली में लग रहे मोबाइल टावर के खिलाफ लोग लामबंद हो गए हैं। लोगों का कहना है कि रिहाइशी क्षेत्र में यह टावर लगाया जा रहा है और टावर लगाने के लिए कोई इजाजत भी नहीं ली गई है। लोगों का एक प्रतिनिधिमंडल निगम के वरिष्ठ उपमहापौर मुकेश शर्मा से भी मिल चुका है। शर्मा ने उन्हें आश्वासन दिया है कि इस मसले पर वह निगम ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 02 Mar 2015 06:04 PM (IST)
        

अभी भी नहीं लगी स्वचालित सीढि़यां

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद : रेल बजट में 26 फरवरी को बेशक रेलमंत्री सुरेश प्रभु ने रेलवे स्टेशनों को आधुनिक बनाने की घोषणा की हो, लेकिन ओल्ड फरीदाबाद रेलवे स्टेशन पर स्वचालित सीढि़यां लगाने की योजना ठप पड़ गई है। सीढि़यां लगाने का काम कर रहे कंस्ट्रक्शन कंपनी मशीनरी को उठा कर ले गई है। इससे यहां यात्रियों को इस साल भी स्वचालित सीढि़यों का लाभ नहीं मिल पाएगा। आलम ये है कि यहां की मशीनरी को नई दिल्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 02 Mar 2015 05:28 PM (IST)
        

शिविर में 75 यूनिट रक्त एकत्रित

जासं, फरीदाबाद : फ्रेंड्स क्लब वेलफेयर सोसायटी की तरफ से सेक्टर 23 सामुदायिक भवन में रेडक्रास सोसायटी के सहयोग से रक्तदान शिविर आयोजित किया गया। इसमें 75 यूनिट रक्त एकत्रित किया गया। सोसायटी ने एंबुलेंस की निशुल्क सेवा करने का संकल्प लिया है। इस मौके पर उपमहापौर राजेंद्र सिंह भामला, सोसायटी के प्रधान भगत सिंह, राहुल अधाना, डा.रामानंद रस्तोगी, अनिल प्रताप सिंह, सन्नी कुमार, ध्रुव ठाकुर, रेडक्रास सो... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 02 Mar 2015 05:23 PM (IST)
        

महिला के गले से सोने की चेन झपटी

जासं, फरीदाबाद : ओल्ड फरीदाबाद बाजार में मोटर साइकिल सवार झपटमारों ने एक महिला के गले से सोने की चेन झपट ली। पुलिस ने झपटमारी का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। सैयद वाडा, ओल्ड फरीदाबाद निवासी पवन कुमार ने थाना ओल्ड फरीदाबाद में मामला दर्ज करवाया है कि उनकी पत्‍‌नी सीमा 28 फरवरी को किसी काम से कुम्हारवाडा, ओल्ड फरीदाबाद से जा रहीं थी। इस दौरान पीछे से मोटरसाइकिल पर आए दो युवक उनके गले से सोने की... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 02 Mar 2015 05:21 PM (IST)
        

गांजा सहित एक गिरफ्तार

जासं, फरीदाबाद : पुलिस की अपराध जांच शाखा ने एक व्यक्ति को गांजा सहित गिरफ्तार किया है। पुलिस ने उसके पास से 450 ग्राम गांजा बरामद किया है। अपराध जांच शाखा में तैनात उपनिरीक्षक सतबीर सिंह को सूचना मिली कि एनआइटी मस्जिद चौक के पास एक व्यक्ति नशीला पदार्थ लेकर जा रहा है। सूचना के आधार पर पुलिस पार्टी ने संबंधित स्थान पर रेड की तो पुलिस को देखकर एक व्यक्ति भागने लगा। इस पर पुलिस ने उसका पीछा कर उसे द... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 02 Mar 2015 05:20 PM (IST)
        

प्रणाम फरीदाबाद

ध्वज स्थापना सेक्टर-12 टाउन पार्क में देश के सबसे ऊंचे झंडे की स्थापना, मुख्य अतिथि : भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, मुख्यमंत्री मनोहर लाल, बालीवुड अभिनेता रणबीर कपूर, समय : सुबह 10 बजे। वार्षिक समारोह शिव कालेज आफ एजुकेशन तिगांव का वार्षिक समारोह, स्थान : कालेज परिसर, समय : सुबह 10 बजे से। शिविर गांव फतेहपुर तगा में किसानों के लिए कृषि आपदा प्रबंधन शिविर, समय : सुबह 10 बजे से। धर... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 02 Mar 2015 05:10 PM (IST)
        

सीबीएसई बोर्ड परीक्षाएं आज से

जासं, फरीदाबाद: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) की दसवीं तथा बारहवीं की परीक्षाएं सोमवार से शुरू होंगी। बोर्ड की ओर से परीक्षाओं की तैयारी पूरी कर ली गई है, वहीं छात्र-छात्राएं भी रविवार को तैयारियों में जुटे रहे। परीक्षाओं को व्यवस्थित व बेहतर ढंग से कराने के लिए बोर्ड की ओर से सेक्टर 14 स्थित डीएवी स्कूल को नोडल सेंटर बनाया गया है। जिले में सीबीएसई से संबद्ध स्कूलों की संख्या 86 है। इ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 02 Mar 2015 03:45 AM (IST)
        

नकली तेल बेचने के मामले में मालिक के खिलाफ मामला दर्ज

जागरण संवाददाता, बल्लभगढ़ : मिलावट कर विभिन्न ब्रांड के लेवल टिन पर लगाकर बेचने वाली खाद्य तेल कंपनी का पुलिस व स्वास्थ्य विभाग की टीम ने भंडाफोड़ किया है। अपराध शाखा, थाना शहर बल्लभगढ़ और स्वास्थ्य विभाग की टीम ने छापा मारकर तेल से भरे 161 व दो हजार से अधिक खाली टिन बरामद किए हैं। एसीपी बल्लभगढ़ गजेंद्र सिंह व खाद्य सुरक्षा अधिकारी डा. पृथ्वी सिंह की देखरेख में तेल के नमूने भरकर जांच के चंडीगढ़ भ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 08:18 PM (IST)
        

पुष्प मेला : आरएन नंदनवार ने जीता चैलेंज कप

जासं, फरीदाबाद : हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण (हुडा) द्वारा आयोजित पुष्प मेले का चैलेंज कप आरएन नंदनवार ने जीता, जबकि चैलेंज ट्राफी इंडियन आयल कारपोरेशन लिमिटेड आर एंड डी सेंटर सेक्टर-13 ने जीती। हुडा प्रशासक पीसी मीणा ने विजेताओं को पुरस्कृत किया। मेले में बेस्ट गार्डन के विजेताओं में मंजू गाधी, मंजीत सिंह, संजय दत्ता, जेपी गुप्ता, आइओसीएल, नार कंपनी, एस्काटर््स कारपोरेट, डीपीएस, मार्डन डीपीएस... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 08:15 PM (IST)
        

सेंध लगा लाखों का सामान उड़ाया

जासं, फरीदाबाद : चोरों ने अलग-अलग स्थानों पर दो मकानों में सेंध लगा कर लाखों रुपये का सामान चुरा लिया। इसके अलावा झपटमारों ने एनआइटी-2 में एक युवती का मोबाइल फोन छीन लिया। दीपावली एंक्लेव, इस्माइलपुर निवासी बोबिंद्र सिंह ने थाना सराय ख्वाजा में मामला दर्ज कराया है कि 27 फरवरी को चोरों ने सेंध लगाकर उनके घर से तीन मोबाइल, सोने की तीन चेन, चार अंगूठियां व दो हजार रुपये चोरी कर लिए। एसजीएम नगर न... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 08:07 PM (IST)
        

पानी व सीवर के 412 कनेक्शन हुए वैध

जासं, फरीदाबाद : नगर निगम द्वारा पानी व सीवर के अवैध कनेक्शनों को वैध करने के लिए एनआइटी स्थित संजय गाधी मेमोरियल नगर और फरीदाबाद ओल्ड स्थित बसेलवा व भूड़ कालोनी में रविवार को लगाए गए शिविर में 412 पानी व सीवर के कनेक्शन वैध किए गए। शिविर में निगम को 17 लाख रुपये के राजस्व की प्राप्ति हुई, जबकि शनिवार को लगाए गए शिविर में 251 कनेक्शन वैध किए गए। निगम के एनआइटी जोन के संयुक्त आयुक्त नृहरि सिंह ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 08:06 PM (IST)
        

फर्जी नियुक्त पत्र जारी कर ठगने के आरोप में दो गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद : इंटरनेट पर एक निजी कंपनी में नौकरी दिलाने का विज्ञापन देकर लोगों को ठगने के आरोप में सेक्टर-31 थाने की पुलिस ने दो युवकों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपियों के पास से निजी कंपनी के फर्जी लेटर हेड भी बरामद किए हैं। पुलिस ने आरोपियों को अदालत में पेश किया, जहां से उन्हें दो दिन के रिमांड पर लिया गया है। मथुरा रोड स्थित एस्कोर्ट कंपनी के लीगल सेल के महाप्रबंधक प्र... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 08:00 PM (IST)
        

इंजीनियरों का निर्णय, हर जिले में दो घंटे देंगे धरना

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद : बिजली मीटर पिलर बाक्स मामले में जिले के 57 अफसरों के खिलाफ एफआइआर दर्ज करने के आदेश के खिलाफ चल रहा धरना आगे भी जारी रहेगा। हरियाणा इंजीनियर्स एसोसिएशन ने निर्णय लिया है कि अब हर जिले में 12 मार्च तक सुबह नौ से ग्यारह बजे तक धरना दिया जाएगा। इसके बाद भी अगर सरकार ने एफआइआर दर्ज करने के आदेश वापस नहीं लिए तो आंदोलन और तेज कर दिया जाएगा तथा आरपार की लड़ाई की जाएगी। हरियाण... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 07:57 PM (IST)
        

तीन घंटे बंद रहेगी बिजली

जासं, फरीदाबाद : बिजली निगम के मरम्मत कार्यो के चलते सोमवार को कई क्षेत्रों में तीन घंटे बिजली बंद रहेगी। गांव बाजरी, सरुरपुर, भाखड़ी नया गांव तथा पाली तथा आसपास के क्षेत्रों में सुबह दस बजे से दोपहर एक बजे तक बिजली बंद रहेगी। बिजली निगम के अधिकारियों ने उपभोक्ताओं से सहयोग की अपील की है। और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 07:55 PM (IST)
        

प्रधानमंत्री के भाई का स्वागत किया

जासं, फरीदाबाद : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के छोटे भाई पंकज मोदी का यहां सेक्टर 11 मिलन वाटिका पर स्वागत किया गया। वह यहां से वृंदावन की ओर जा रहे थे। पंकज मोदी का स्वागत करने वालों में बल्लभगढ़ के विधायक मूलचंद शर्मा के भाई कर्मचंद शर्मा, भाजपा किसान मोर्चा के प्रदेश उपाध्यक्ष शिव दत्त वशिष्ठ, सुभाष लांबा, महेश गोयल, सुनील वशिष्ठ मुकेश डागर, अनिल पुजारी, लाला प्रहलाद गोयल, अरशद खान, ओम प्रकाश कौश... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 07:54 PM (IST)
        

सराय ख्वाजा पेज : केंद्रित सुरक्षा प्रणाली से सुरक्षित हुए सेक्टर

जागरण संवाददाता, सेक्टर-37 : सुरक्षा व्यवस्था के मामले में सेक्टर-37 आरडब्ल्यूए अन्य सेक्टरों के लिए मिसाल है। आरडब्ल्यूए ने यहां 'केंद्रित सुरक्षा प्रणाली' अपनाई है। आरडब्ल्यूए सेक्टर की सुरक्षा पर अपने फंड से हर माह करीब 30 हजार रुपये खर्च कर रही है। इससे दिन व रात के समय सेक्टर में अपराधिक घटनाओं पर अंकुश लगा है। -- क्या है केंद्रित सुरक्षा प्रणाली आरडब्ल्यूए के वरिष्ठ पदाधिकारी हरीश चावला... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 07:48 PM (IST)
        
(News from Faridabad, Haryana)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें