फरीदाबाद

  • दृश्य की पुनरावृत्ति से सुलझेगी मौत की गुत्थी!

            
    Updated on: Fri, 06 May 2016 01:01 AM (IST)

    बिजेंद्र बंसल, फरीदाबाद इंस्पेक्टर अमित की गिरफ्तारी के बाद पुलिस अब पूजा तिवारी की मौत के पूरे दृश्य की पुनरावृति (सीन रि-क्रियेट) करेगी। इसके बाद यह स्पष्ट हो पाएगा कि पूजा ने आत्महत्या की है, उसकी हत्या की गई है। असल में पूजा के सेक्टर-46 स्थित सद्भावना अपार्टमेंट से गिरकर मरने के बाद जो सवाल उठे हैं उनमें एक यह भी है कि पूजा यदि खुद पांचवीं मंजिल से कूदती तो ग्रिल से काफी दूर जाकर गिरती। वह... और पढ़ें »

  • मम्मी-पापा कैसे बन गए 'मॉम-डैड'

            
    Updated on: Fri, 06 May 2016 01:01 AM (IST)

    जासं, फरीदाबाद : जो लड़की अपने माता-पिता को मम्मी-पापा कहकर संबोधित करती थी, उसके लिए सुसाइड नोट लिखते समय वह मॉम-डैड कैसे हो गए। वेब पोर्टल की पत्रकार पूजा तिवारी के कथित सुसाइड नोट पर दोस्त खूब सवाल उठा रहे हैं। पूजा के करीबी दोस्तों का कहना है कि वह अपने माता-पिता को मम्मी-पापा कहकर संबोधित करती थी। वहीं जब वह दोस्तों को माता-पिता के बारे में बताती तो मॉम-डैड कहती थी। सुसाइड नोट में शुरुआत डियर,... और पढ़ें »

  • फेसबुक पर बन गया था 'जस्टिस फॉर पूजा तिवारी' का पेज

            
    Updated on: Fri, 06 May 2016 01:01 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, फरीदाबाद : महिला पत्रकार पूजा तिवारी की मौत के बाद पुलिस की डॉक्टर दंपती के खिलाफ की गई कार्रवाई किसी के गले नहीं उतर रही थी। शहर में आम चर्चा यह होने लगी थी कि पुलिस घटना के समय मौके पर मौजूद पुलिस इंस्पेक्टर अमित वशिष्ठ को बचाने में जुटी है। यही कारण रहा कि पूजा को जानने वाले कुछ लोगों ने सीधे मीडिया के स्थानीय कार्यालय आकर न सिर्फ अपने बयान दर्ज कराए, बल्कि फेसबुक पर 'जस्टिस ... और पढ़ें »

  • किसी के गले नहीं उतर रहा पूजा का सुसाइड नोट

            
    Updated on: Fri, 06 May 2016 01:01 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, फरीदाबाद : बृहस्पतिवार को नाटकीय रूप से सामने आए सुसाइड नोट से पूजा की मौत की गुत्थी सुलझने की बजाय और उलझ गई है। सुसाइड नोट पूजा की मौत के चश्मदीद पुलिस इंस्पेक्टर अमित कुमार ने स्वयं पुलिस जांच अधिकारी को सौंपा। यह सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रहा है। इसमें डॉ. अनिल गोयल व डॉ. अर्चना गोयल के अलावा एक वेबपोर्टल चलाने वाले स्थानीय पत्रकार को भी मौत के लिए जिम्मेदार ठहराया गया है। ... और पढ़ें »

  • थक चुकी हूं पत्रकारिता से..

            
    Updated on: Fri, 06 May 2016 01:01 AM (IST)

    डियर मॉम-डैड, आइएम सॉरी, मुझमें हिम्मत नहीं अब लड़ने की। थक चुकी हूं, इस लाइफ से, पत्रकारिता से। आप लोगों ने एक सच्चा पत्रकार बनाने भेजा था, वो पत्रकार जोकि अपने प्रोफेशन के साथ इंसाफ करे, सच्चाई का साथ दे। लड़ाई भी की लेकिन आज उस पैसे के आगे अपनी हार मानती हूं, फरीदाबाद की मीडिया बिकाऊ है। आज जो कदम उठा रही हूं, इसके लिए कोई जिम्मेदार नहीं है। मैं नहीं चाहती मेरे जाने के बाद आप लोगों को कोई परेशान... और पढ़ें »

  • बंकी से चली थी शादी की बात

            
    Updated on: Fri, 06 May 2016 01:01 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, फरीदाबाद : पुलिस इंस्पेक्टर अमित की गिरफ्तारी में उस ऑडियो ने अहम भूमिका निभाई जिसमें अमित बार-बार पूजा के बंकी के साथ संबंधों को लेकर सवाल उठा रहा है। बृहस्पतिवार को शहर में अधिकतर लोग बंकी के बारे में जानने के लिए उत्सुक दिखे। पूजा के करीबी दोस्तों का कहना है कि दिल्ली निवासी बंकी मर्चेट नेवी में तैनात है। साल 2010 में एक शादी समारोह में बंकी और पूजा की मुलाकात हुई थी। दोनों ए... और पढ़ें »

  • खेत पर सो रहे किसान की कुल्हाड़ी से काटकर हत्या

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 09:33 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, फरीदाबाद : नहरपार गांव बुढै़ना में खेत (देवेंद्र मेहंदी वालों का फार्म) पर रखवाली के लिए सो रहे भारत कॉलोनी निवासी किसान रोहताश की किसी ने कुल्हाड़ी से सिर पर वार कर हत्या कर दी। पास में सो रहे पिता व चाचा को सुबह घटना के बारे में पता चला। घटनास्थल से थोड़ी दूर झोपड़ी और एक कार भी जली हुई हालत में मिली है। पुलिस ने शव पोस्टमॉर्टम के लिए बादशाह खान अस्पताल भिजवाया है। अभी किसी के खि... और पढ़ें »

  • पुलिस इंस्पेक्टर अमित गिरफ्तार

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 09:22 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, फरीदाबाद : चार दिन चले नाटकीय घटनाक्रम के बाद वेब पोर्टल की पत्रकार पूजा तिवारी मौत मामले में पुलिस ने इंस्पेक्टर अमित को गिरफ्तार कर लिया। शुक्रवार को उसे अदालत में पेश किया जाएगा। पुलिस आयुक्त डॉ. हनीफ कुरैशी ने इसकी पुष्टि की। अमित और पूजा के अपने दोस्त भरत से बातचीत के वायरल हुए ऑडियो ने गिरफ्तारी में अहम भूमिका निभाई। यह ऑडियो पूजा की मौत से कुछ घंटे पहले का है। पूजा के माता-... और पढ़ें »

  • किसानों को 31 जुलाई तक मिल जाएगा मुआवजा

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 09:01 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, बल्लभगढ़ : इंडस्ट्रीयल मॉडल टाउन (आइएमटी) के किसानों को हाईकोर्ट से बढ़ा हुआ मुआवजा हरियाण राज्य औद्योगिक संरचना विकास निगम (एचएसआइआइडीसी) 31 जुलाई तक पूरा भुगतान कर देगी। ऐसी विभाग के अधिकारियों और किसानों के बीच सहमति बनी है। जैसे-जैसे अदालत की पेशी तारीख होंगी, उनके अनुसार मुआवजा राशि जमा करा दी जाएगी। जल्द ही धरना समाप्त हो सकता है। बता दें कि आइएमटी के किसानों ने पंजाब हरिया... और पढ़ें »

  • सुरजकुंड घूमने आई युवती के साथ दुष्कर्म

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 08:55 PM (IST)

    जासं, फरीदाबाद: दिल्ली से सूरजकुंड घूमने आई युवती के साथ दुष्कर्म करने पर पुलिस ने एक युवक के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है, लेकिन अभी गिरफ्तार नहीं किया है। दिल्ली निवासी एक पीड़ित युवती ने बताया कि 4 मई को जोगा बाई बटला हाउस नई दिल्ली निवासी इरसाद आलम कार में उसे घुमाने के बहाने सूरजकुंड लेकर आया। कुछ समय आसपास घूमने के बाद वह होटल के एक कमरे में ले गया, जो उसने पहले से बुक करा रखा था... और पढ़ें »

  • निजी स्कूल भी आंदोलन के रास्ते पर,चार दिन तक रखेंगे हड़ताल

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 08:46 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, फरीदाबाद : सीबीएसई से संबंधित फरीदाबाद व पलवल जिले के सभी निजी स्कूल सरकार की नीतियों के विरोध में 134ए को समाप्त करने की मांग तथा शिक्षा का अधिकार (आरटीई) को लागू करने को लेकर शुक्रवार से चार दिन की सांकेतिक हड़ताल पर रहेंगे। हरियाणा प्रोग्रेसिव स्कूल्स कांफ्रेंस (एचपीएससी) के प्रदेश अध्यक्ष एसएस गोंसाई, जिला अध्यक्ष सुरेश चंद्र, महासचिव डॉ. सुमित वर्मा तथा पलवल के जिला अध्यक्ष यु... और पढ़ें »

  • बारिश से प्रभावित हुई शहर की रफ्तार

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 08:06 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, फरीदाबाद: कई दिनों की भीषण गर्मी के बाद बुधवार रात से बृहस्पतिवार सुबह तक की बारिश ने एक तरफ जहां लोगों को राहत दी, वहीं जगह-जगह जाम परेशानी का सबब भी बना। रात साढ़े तीन बजे से बारिश व ओले पड़ने शुरू हुए और आंधी चली तो बिजली निगम की ओर से बिजली आपूर्ति ठप कर दी गई थी। कई जगह पेड़ गिरने से बिजली के खंभे भी टूट गए। दिन भर बिजली कर्मचारी मरम्मत कार्य में जुटे रहे। इससे पानी की आपूर्ति ... और पढ़ें »

  • गड्ढे में डूबने से दो भाइयों की मौत

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 06:47 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, फरीदाबाद : एनआइटी-4 में बुधवार रात की बारिश दो मासूमों के लिए काल बनकर आई। यहां सरकारी कर्मचारियों के आवास के पास बनी झुग्गियों के नजदीक बारिश के पानी से भरे करीब चार फुट गहरे गड्ढे में डूबकर दो बच्चों की मौत हो गई। बच्चों के शव गड्ढे से निकालकर पोस्टमॉर्टम के लिए भिजवाए गए हैं। यह गड्ढा आसपास रह रहे लोगों ने मिट्टी से झुग्गी बनाने के लिए खोदा था। बुधवार रात हुई तेज बारिश से गड्... और पढ़ें »

  • बरसात में भीगा लाखों रुपये का गेहूं

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 06:30 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, बल्लभगढ़ : बल्लभगढ़ मंडी में खुले आसमान के नीचे रखा लाखों रुपये का कनक (गेहूं) रात को हुई बरसात में पूरी तरह से भीग गया। इससे गेहूं में 10 फीसद नुकसान हो सकता है। हालांकि अधिकारी इस नुकसान को मानने के लिए तैयार नहीं है। बरसात में भीगने का सबसे बड़ा कारण ढुलाई का काम धीमी गति से होना बताया है। जिले की छह मंडियों में गेहूं की सरकारी खरीद की गई। इनमें प्रमुख रूप से मोहना, बल्लभगढ़, त... और पढ़ें »

  • राष्ट्रीय राजमार्ग से जोड़ी जाएगी एम्स की ओपीडी

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 06:14 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, बल्लभगढ़ : अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान अनुसंधान संस्थान (एम्स) की शाखा बल्लभगढ़ में बनाई जा रही नई ओपीडी व आपातकालीन विभाग को राष्ट्रीय राजमार्ग से सीधा जोड़ा जाएगा। इससे मरीजों को अस्पताल आने-जाने में परेशानी नहीं होगी। वहीं किसी दुर्घटना में घायल मरीजों को भी दिक्कत नहीं होगी। बल्लभगढ़ एम्स शाखा राष्ट्रीय राजमार्ग के साथ होने के कारण शहर व आसपास गांवों के अलावा दूरदराज के मरीज भी उ... और पढ़ें »

  • ओलावृष्टि से सब्जियों की फसल बर्बाद

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 05:57 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, बल्लभगढ़ : रात साढ़े तीन बजे हुई बरसात से ग्रामीण क्षेत्र में सब्जियों की फसल में भारी नुकसान है। घीया-तोरई से लेकर तरबूज-खरबूज की बेल तेज आंधी-तूफान में जहां पहले तो टूट गई, वहीं बरसात के पानी में फल बह गए। बल्लभगढ़ में 14 मिलीमीटर और फरीदाबाद में 12 मिलीमीटर बरसात रिकार्ड की गई है। छांयसा कृषि उपमंडल में बरसात नहीं हुई। अभी गेहूं की फसल की कटाई का काम पूरा हुआ है। किसानों ने ख... और पढ़ें »

  • खामियां मिलने पर 10 राशन डिपो रद

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 05:56 PM (IST)

    जासं, फरीदाबाद : जिला खाद्य एवं आपूर्ति नियंत्रक (डीएफएससी) केके गोयल एक महीने से राशन डिपो की नियमित जांच कर रहे हैं। खामियां पाए जाने पर उन्होंने 10 डिपो रद कर दिए हैं और एक डिपो को सील कर दिया है। इन सभी डिपो की राशन आपूर्ति निलंबित कर दी है। जिला परिवाद एवं कष्ट निवारण समिति की बैठक में उपायुक्त चंद्रशेखर व समिति के अध्यक्ष परिवहन मंत्री कृष्णलाल पंवार ने राशन डिपो से संबंधित मिलने वाली शिका... और पढ़ें »

  • मूसलाधार बारिश के साथ पड़े ओले, कई जगह पेड़ गिरे

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 05:51 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, फरीदाबाद : कई दिनों की भीषण गर्मी (44 डिग्री तक तापमान) के बाद बुधवार रात साढ़े तीन बजे दस मिनट की तेज आंधी व तूफान के बाद शहर में मूसलाधार बारिश हुई और ओले पड़े। कई जगह पेड़ गिरने से बिजली के खंभे भी टूट गए। इससे अधिकांश शहरी क्षेत्रों में बिजली आपूर्ति प्रभावित रही। बारिश करीब साढ़े चार बजे तक एक घंटे हुई। तेज बारिश के कारण कई सेक्टर तथा कालोनियों में सड़कों पर पानी जमा हो गया। छात... और पढ़ें »

  • सख्ती पर क्रशर जोन के ट्रक मालिकों ने किया प्रदर्शन

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 04:35 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, फरीदाबाद : एशिया के सबसे बड़े क्रशर जोन पाली-मोहब्बताबाद में बृहस्पतिवार को मालवाहक ट्रकों की हड़ताल रही। ट्रक मालिकों ने इस दौरान गुड़गांव-फरीदाबाद मार्ग पर बैठकर प्रदर्शन किया। ट्रक चालकों के साथ क्रशर मालिक भी एक दिवसीय भूख हड़ताल पर बैठे। इनका कहना था कि सरकार टोल व सेल टैक्स सहित परिवहन प्राधिकरण के क्षेत्रीय सचिव की सख्ती केवल फरीदाबाद में करवा रही है। भिवानी और तोशाम में चूंकि... और पढ़ें »

  • चार दिन बंद रहेंगे जिले के 100 सीबीएसई स्कूल

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 01:01 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, फरीदाबाद प्रदेश सरकार के फैसले के विरोध में जिले के 100 सीबीएसई स्कूल चार दिन तक बंद रहेंगे। स्कूलों की हड़ताल 6 से 9 मई तक रहेंगे। प्रदेश सरकार ने 134ए नियम के तहत आने वाले जरूरतमंद बच्चों पर फैसला सुनाया है कि निजी स्कूलों में पढ़ने वाले इन बच्चों की फीस सरकार नहीं देगी। सरकार का यह फैसला आते ही सीबीएसई स्कूलों में रोष फैल गया है। जिले के सीबीएसई स्कूलों में 134ए नियम के तहत ... और पढ़ें »

(News from Faridabad, Haryana)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें