1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

फरीदाबाद

फोटोग्राफर के खिलाफ मामला दर्ज

जासं, फरीदाबाद : डीएलएफ क्राइम ब्रांच की हिरासत में हुई मौत के मामले की न्यायिक जांच कर रहे न्यायिक दंडाधिकारी प्रथम श्रेणी खत्री सौरभ ने शव की फोटो लेने वाले फोटोग्राफर के खिलाफ मामला दर्ज कराया है। उनका आरोप है कि फोटोग्राफर ने शव की फोटो धुंधली कर दीं। फोटोग्राफर ने बीके अस्पताल में मोर्चरी में मदन के शव की तस्वीरें खींची थीं। बता दें कि सीआइए डीएलएफ पुलिस 18 अगस्त को मदन नाम के एक युवक को सिवि... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 08:35 PM (IST)
        

सदभाव का संदेश देता है पंखा मेला: कृष्णपाल

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद : केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने कहा है कि पर्व, त्योहार के मौके पर आयोजित कार्यक्रमों से समाज में सदभाव बढ़ता है। कई वर्षों से एतिहासिक पंखा मेला का आयोजन आपसी भाईचारा तथा एकजुटता की मिसाल बना हुआ है। ओल्ड फरीदाबाद में पंखा मेला के उद्घाटन के मौके पर केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने लोगों को रक्षाबंधन की शुभकामनाएं दीं तो साथ पंखा मेला कमेटी के कार... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 08:25 PM (IST)
        

'सबसे छोटी' महिला करेंगी सबसे ऊंची किताब का लोकार्पण

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद : दुनिया की 'सबसे छोटी' महिला कुमारी ज्योति आम्गे (61.9 सेमी लंबाई) रविवार को जैन मुनि तरुण सागर महाराज की दुनिया 'सबसे ऊंची' किताब (33 फुट लंबी) का लोकार्पण करेंगी। शनिवार को वह परिवार के साथ फरीदाबाद पहुंची। उन्होंने सेक्टर-16 में जैन मुनि तरुण सागर महाराज को राखी बांधी। ज्योति को देखने के लिए सेक्टर-16 जैन मंदिर में लोगों की भीड़ लग गई। सभी उनसे बात करने व उनके साथ सेल्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 08:22 PM (IST)
        

डेंगू संदिग्ध 17 मामले आए

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद : जिले में सामान्य बुखार के साथ डेंगू व मलेरिया भी अपना असर दिखा रहा है। खांसी के साथ एक तरफ जहां बुखार के मामले आ रहे हैं, वहीं डेंगू संदिग्ध मामलों में इजाफा हो रहा है। पिछले तीन, चार दिनों में डेंगू संदिग्ध 17 मामले आए हैं। सभी मामले निजी अस्पताल से जुड़े हैं। निजी अस्पताल प्रबंधन की ओर से जिला मलेरिया विभाग को जानकारी दे दी गई है। इन मामलों के बाद अब जिले में डेंग... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 07:49 PM (IST)
        

अंबाला में जिले के तैराकों का उम्दा प्रदर्शन

जासं, फरीदाबाद : अंबाला में चल रही स्कूल प्रदेश स्तरीय तैराकी प्रतियोगिता में फरीदाबाद के तैराकों ने उम्दा प्रदर्शन किया है। फरीदाबाद की टीम ने 5 मेडल जीते हैं। इनमें दो स्वर्ण, दो रजत और एक कांस्य प्रदक जीता है। 200 मीटर बैक स्ट्रोक में अंशूल सांगवान ने स्वर्ण, 100 मीटर फ्री स्टाइल में अंकित दलाल ने रजत व्यक्तिगत मुकाबले में प्राप्त किया। अंडर-14 लड़कियों ने फ्रीस्टाइल रिले में रजत, अंडर-14 लड़कों... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 07:42 PM (IST)
        

जहर खाने से मौत

जासं, बल्लभगढ़ : गांव मच्छगर में एक व्यक्ति ने भूलवश जहरीला पदार्थ खा लिया। जिससे उसकी मौत हो गई। पुलिस ने अपनी कार्रवाई करके बादशाह खान अस्पताल में पोस्टमार्टम करा दिया है। गांव मच्छगर निवासी जयभगवान (40) ने शुक्रवार की रात भूलवश जहरीला पदार्थ खा लिया। जिससे उसकी तबीयत खराब हो गई। उसे बेहोशी की अवस्था में अस्पताल लेकर गए। वहां पर डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। इसके बारे में डाक्टरों ने थाना स... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 07:41 PM (IST)
        

तेजाब पीने से मौत

जासं, फरीदाबाद : जवाहर कालोनी में शराब के नशे में एक व्यक्ति ने तेजाब पी लिया, जिससे उसकी मौत हो गई। थाना सारन पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करवा परिजनों को सौंप दिया है। जवाहर कालोनी निवासी बलबीर ¨सह (55) ने बृहस्पतिवार रात को अपने घर में शराब के नशे में तेजाब पी लिया। उसे गंभीर हालत में एक निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया, जहां शनिवार को उसकी मौत हो गई। और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 07:41 PM (IST)
        

फरीदाबाद ब्लू ने जीता हाकी का फाइनल

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद : 'हाकी के जादूगर' मेजर ध्यानचंद के जन्मदिवस पर जिला खेल विभाग की ओर से सेक्टर-12 खेल परिसर में हाकी व फुटबाल प्रतियोगिताओं का आयेाजन किया गया। हाकी का फाइनल फरीदाबाद ब्लू ने जीता। जबकि फुटबाल के खिताब फरीदाबाद रेड ने कब्जा किया। इस मौके पर मानव रचना यूनिवर्सिटी के खेल निदेशक सरकार तलवार मुख्य अतिथि थे। प्रतियोगिता की शुरुआत मेजर ध्यानचंद की तस्वीर पर पुष्प अर्पित करके... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 07:40 PM (IST)
        

चंदावली में युवक पर तीन हमलावरों ने गोली चलाई

-तीनों के खिलाफ जानलेवा हमला करने के आरोप में मामला दर्ज जागरण संवाददाता, बल्लभगढ़ : गांव चंदावली में एक युवक पर मच्छगर के तीन हमलावरों ने गोलियां चलाई। गोली युवक को नहीं लगी। पुलिस ने तीनों के खिलाफ जानलेवा हमला करने के आरोप में मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। अभी तक किसी भी आरोपी को गिरफ्तार नहीं किया है। गांव मच्छगर निवासी दीपक ने थाना सदर पुलिस में शिकायत की है कि उसके और अक्षय वगैरा के ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 07:39 PM (IST)
        

कैदियों से मिल बहनों के छलक पड़े आंसू

जागरण संवाददाता, बल्लभगढ़ : रक्षा बंधन के मौके पर जिला नीमका जेल में जेल प्रशासन ने बहनों को उनके कैदी भाईयों की कलाईयों पर राखी बांधने के लिए अन्य दिनों की अपेक्षा अधिक समय तक छूट दे दी। इस दौरान बहनों की आंखों में आंसू छलक पड़े और उन्होंने अपने भाइयों से इस मौके पर अच्छा इंसान बनने का ही उपहार मांगा। जिला नीमका जेल में फिलहाल 2000 कैदी बंद हैं। अन्य वर्षों में तो प्रजापति ब्रह्माकुमारी की बह... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 07:12 PM (IST)
        

फरीदाबाद तक चलानी पड़ी कुरुक्षेत्र शटल

जासं, फरीदाबाद : पलवल स्टेशन पर इंटरला¨कग कार्य के चलते कुरुक्षेत्र-पलवल शटल को निजामुद्दीन पर समाप्त किए जाने का यात्रियों में खासा विरोध है। शनिवार को उन्होंने ओखला स्टेशन पर हंगामा कर दिया। ऐसे में रेलवे को यह ट्रेन फरीदाबाद तक चलानी पड़ी। यह ट्रेन कुरुक्षेत्र से निजामुद्दीन आने के बाद निजामुद्दीन-पलवल शटल बनकर चलती है। फरीदाबाद स्टेशन पर सुबह 10.43 बजे पहुंचती है। लेकिन अब यह निजामुद्दीन स्टेशन... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 07:05 PM (IST)
        

सूझबूझ और तकनीक की मदद से पकड़े चोर

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद : जवाहर कालोनी मार्केट में सुनार की दुकान में चोरी करते सीसीटीवी कैमरे में कैद हुए चोरों को दुकानदारों ने अपनी सूझबूझ और तकनीक का इस्तेमाल करके अगले ही दिन पकड़ लिया। दुकानदारों ने पकड़े गए आरोपियों को थाना सारन पुलिस को सौंप दिया। पुलिस ने इनमें से महिला आरोपी को अदालत में पेश कर जेल भेज दिया, जबकि पुरुष आरोपियों को रिमांड पर लेकर पूछताछ कर रही है। जवाहर कालोनी गुरुद्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 07:01 PM (IST)
        

रक्षा बंधन पर कबड्डी प्रतियोगता का आयोजन

जागरण संवाददाता, बल्लभगढ़ : गांव जवां में रक्षाबंधन पर कबड्डी प्रतियोगिता का आयोजन समस्त ग्रामीणों द्वारा आयोजित किया गया। इस मौके पर मुख्य अतिथि भाजपा युवा मोर्चा के जिलाध्यक्ष सोहनपाल छौंकर ने प्रतियोगिता का शुभारंभ सभी टीमों के खिलाडि़यों से परिचय करके किया। ग्रामीणों ने उनका पगड़ी पहनाकर स्वागत किया। इस मौके पर छौकर ने कहा कि कबड्डी हमारी पुरानी संस्कृति को जीवित रखने वाला खेल है। उन्होंने ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 06:54 PM (IST)
        

मुख्य सचिव ने लिया तैयारियों का जायजा

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद : मेट्रो के परिचालन की तारीख तय होने के बाद प्रशासन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आने की तैयारियों में जुटा है। शनिवार को मुख्य सचिव डीएस ढेसी, प्रधान सचिव संजीव कौशल, पुलिस महानिदेशक यशपाल सिघंल, दिल्ली मेट्रो रेल कारपोरेशन के प्रबंध निदेशक मंगू ¨सह सहित कई विभागों के आला अधिकारियों ने सराय, एस्कार्टस-मुजेसर, बाटा, और सेक्टर-28 मेट्रो स्टेशनों का दौरा किया तथा सेक्टर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 06:48 PM (IST)
        

हर्षोल्लास से मनाया गया रक्षाबंधन

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद : आया राखी का त्योहार ओ भइया जुग, जुग जीओ, राखी बंधवा ले मेरे वीर औ राखी बंधवा मेरे वीर। बहन ने भाई की कलाई पर राखी बांधते हुए ऐसे ही दुआएं दीं और भाई का मुंह भी मीठा कराया। बहनों ने भाई की लंबी उम्र की कामना, जीवन भर की सफलता के साथ सुख, समृद्धि की कामना की। भाई ने अपनी बहना को नकदी व उपहार दिया। ¨हदू संस्कृति और परंपराओं का प्रतीक रक्षाबंधन का त्योहार शनिवार को हर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 06:37 PM (IST)
        

महिला स्पेशल रद होने से परेशान महिलाओं को राहत

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद : पलवल स्टेशन पर इंटरला¨कग कार्य के चलते महिला स्पेशल ट्रेन रद होने से परेशानी झेल रही महिलाओं एवं छात्राओं को रेलवे ने राहत दी है। बल्लभगढ़ से सुबह चल रही पलवल-गाजियाबाद और शाम को असावटी तक आने वाली स्पेशल-3 ईएमयू में महिलाओं के लिए तीन अतिरिक्त कोच जोड़े गए हैं। इससे महिला यात्रियों को राहत मिलने की उम्मीद है। बता दें कि पलवल स्टेशन पर इंटरला¨कग और चौथी लाइन का कार्य... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 06:29 PM (IST)
        

विधानसभा उपाध्यक्ष पद के लिए विपक्ष के तेवर कड़े

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद : राज्य विधानसभा के मानसून सत्र में विधानसभा उपाध्यक्ष पद के लिए विपक्ष सत्तापक्ष के उम्मीदवार के खिलाफ संयुक्त प्रत्याशी भी खड़ा कर सकता है। कांग्रेस के दिग्गज नेता करण ¨सह दलाल ने शनिवार पत्रकारों से बातचीत में कहा कि भाजपा लोकतांत्रिक मर्यादाओं के खिलाफ काम कर रही है। बता दें, भाजपा इस मानसून सत्र में विधानसभा उपाध्यक्ष पद पर भाजपा विधायक को ही आसीन करना चाहती है। इ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 06:07 PM (IST)
        

बसों पर भारी पड़ी निशुल्क सवारी

जागरण संवाददाता, बल्लभगढ़ : रक्षा बंधन के मौके पर सरकार ने दो दिन महिलाओं को बसों में मुफ्त यात्रा की सुविधा दी है। इस सुविधा की वजह से बस अड्डे पर महिलाओं की हजारों की संख्या में भीड़ जमा थी। निजी वाहनों ने भी सवारियों की संख्या अधिक होने की वजह से चांदी काटी। रेलवे स्टेशनों पर भी पांव रखने के लिए जगह नहीं थी। रक्षा बंधन के त्योहार पर अपने-अपने मायके जाने के लिए बस अड्डे पर सुबह से भीड़ जमा हो ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 05:33 PM (IST)
        

आरक्षण की मांग को लेकर सीपीएस को सौंपा ज्ञापन

जागरण संवाददाता, बल्लभगढ़ : जाटों के बाद अब हरियाणा के राजपूतों ने भी पिछड़ा वर्ग में शामिल करने और आरक्षण दिए जाने की मांग कर रहे हैं। अखिल भारतीय क्षत्रिय (राजपूत) संघर्ष समिति के प्रदेश अध्यक्ष ठाकुर राजाराम के नेतृत्व में जिले के राजपूतों ने स्थानीय विश्राम गृह में मुख्य संसदीय सचिव श्याम ¨सह राणा को ज्ञापन दिया। इस ज्ञापन के माध्यम से उनसे राजपूत धर्मशाला के लिए सरकार से जमीन उपलब्ध कराने की... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 05:22 PM (IST)
        

डीयू छात्र संघ चुनावों के लिए कसी कमर

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद : दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनावों के लिए सभी छात्र संगठनों की जिला इकाइयां सक्रिय हो गई हैं। पिछली बार चुनाव में परचम लहराने वाली एबीवीपी के कार्यकर्ता इस बार भी जीत के लिए पसीना बहा रहे हैं, वहीं छात्र युवा संघर्ष समिति के कार्यकर्ता दिल्ली में आप की सरकार बनने से अपनी जीत के प्रति आश्वस्त नजर आते हैं। हाल ही में पंजाब यूनिवर्सिटी छात्रसंघ चुनावों में जीत हासिल... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 05:14 PM (IST)
        
(News from Faridabad, Haryana)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें