Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 22,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

फरीदाबाद

57  फीसद बच्चों ने पी दो बूंद जिंदगी की

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद : जिले में तीन दिवसीय पल्स पोलियो प्रतिरक्षण अभियान के पहले दिन रविवार को लक्ष्य का 57 फीसद कार्य पूरा कर लिया गया। जिला स्वास्थ्य विभाग ने तीन दिन के अभियान के लिए पांच साल तक के लगभग चार लाख बच्चों को दवा पिलाने का लक्ष्य तय किया था। अब दो दिनों में घर-घर जाकर बच्चों को दवा पिलाई जाएगी। तीन दिन में विभाग अपने लक्ष्य को पूरा करेगा। जिला स्वास्थ्य विभाग के तीन दिन के अ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Sep 2014 01:09 AM (IST)
        

नवरात्र में निकलेगा नामांकन भरने का मुहुर्त

सुशील भाटिया, पलवल : विधानसभा चुनाव की अधिसूचना जारी होने के बाद नामांकन पत्र दाखिल करने की प्रक्रिया भी शुरू हो चुकी है, पर जिले की तीनों विधानसभा सीटों पर पहले दिन 20 सितंबर को कोई नामांकन पत्र दाखिल नहीं हुआ। नामांकन पत्र दाखिल न करने का प्रमुख कारण फिलहाल पितृ पक्ष का जारी होना बताया जा रहा है। सनातन संस्कृति में पितृ पक्ष में कोई भी शुभ कार्य करने में परहेज बरता जाता है और इसके तुरंत बाद ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Sep 2014 01:07 AM (IST)
        

बिजली निगम में जारी है गड़बड़ी

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद : बिजली बिल तथा मीटर पिलर बाक्स घोटाले के बाद बिजली निगम में गड़बड़ी के मामले सामने आने का सिलसिला जारी है। ओल्ड फरीदाबाद डिवीजन के मथुरा रोड सब डिवीजन में नई गड़बड़ी सामने आई है। निजी कंपनी के मीटर रीडर द्वारा बिना मीटर चेजिंग आदेश के उपभोक्ताओं के मीटर बदल दिए गए हैं। इस मामले को लेकर मथुरा रोड सब डिवीजन के एसडीओ ने अपनी रिपोर्ट ओल्ड फरीदाबाद डिवीजन के कार्यकारी अभियंता ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Sep 2014 01:07 AM (IST)
        

सत्संग-कृष्ण-सुदामा की झांकियों ने मोहा मन

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद : श्रीमद् भागवत कथा भक्ति ज्ञान यज्ञ के समापन के दौरान रविवार को संत श्री कृष्णा स्वामी महामंडलेश्वर व्यास ने श्रद्धालुओं को सद मार्ग पर चलने को प्रेरित किया। संत जी के प्रवचनों के साथ झांकियां कार्यक्रम का विशेष आकर्षण का केंद्र रही। कृष्ण-सुदामा की झांकी ने श्रद्धालुओं का मन मोह लिया। भारत विकास परिषद की ओर से राजस्थान भवन में आयोजित समापन समारोह में संत श्री कृष्णा स्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Sep 2014 01:07 AM (IST)
        

टिकट की टिकटिक : अब हजकां प्रत्याशियो पर सभी की नजरें

संजीव मंगला, पलवल : पलवल जिले में हरियाणा जनहित कांग्रेस की टिकटों की घोषणा में देरी से दावेदार अपना चुनाव प्रचार प्रभावी ढंग से शुरू नहीं कर पा रहे हैं। पार्टी ने अभी तक जिले की टिकटों की घोषणा नहीं की है। वर्ष 2009 के चुनाव में पार्टी अकेले लड़ी थी तथा जिले की तीनों सीटों पर पार्टी प्रत्याशियों की जमानतें जब्त हुई थी। वर्ष 2009 में पार्टी ने पलवल से रायपुर गांव के पूर्व सरपंच डालचंद सोलंकी को च... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Sep 2014 01:07 AM (IST)
        

सूरमाओं का समर : वर्ष 2000 का एक्शन रिप्ले देखने को मिलेगा होडल में

सुशील भाटिया, पलवल : पलवल जिले की होडल विधानसभा सीट (सुरक्षित) से एक बार फिर चुनावी समर के तीन पुराने सूरमा एक-दूसरे के सामने होंगे। भारतीय जनता पार्टी ने पूर्व विधायक रामरतन को टिकट थमाकर मतदाताओं को वर्ष 2000 में हुए चुनाव का एक तरह से एक्शन रिप्ले दिखाने का मौका दिया है। यह अलग बात है कि हरियाणा प्रदेश के अस्तित्व में आने के बाद करीब पांच दशक के चुनावी इतिहास में भाजपा होडल सीट से कभी भी प्रभ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Sep 2014 01:07 AM (IST)
        

मलाई गांव में हत्या प्रयास के आरोपी को पुलिस से छुड़ाया

संवाद सहयोगी, हथीन : पंचायत चुनावों से गोलीबारी के मामले में फरार चल रहे आरोपी को मलाई गांव के कई लोगों ने पुलिस की पकड़ से छुड़ा लिया। पुलिस हाथ मलती रह गई। गांव के लोगों के खिलाफ हत्या के प्रयास के आरोपी को भगाने के मामले में पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। पीडि़त पक्ष के लोगों का आरोप है कि पुलिस आरोपियों से मिली हुई है। गांव ढकलपुर में छह जून 2010 को पंचायत के चुनाव हुए थे। आरोप है कि चुनाव के... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Sep 2014 01:07 AM (IST)
        

क्राइम : पति की धुनाई, जबरन तलाक कराने का आरोप

संवाद सहयोगी, हथीन : अपनी ससुराल उटावड़ में पत्नी को लेने आए गंधोला राजस्थान निवासी साजिद नामक युवक की ससुराल के लोगों ने जमकर धुनाई कर डाली। इतना ही नहीं आरोप है कि ससुराल के लोगों ने उसकी पत्नी को जबरन तलाक करा लिया। घायलावस्था में साजिद को सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस मामले में जांच कर रही है। गंधोला निवासी साजिद की शादी उटावड़ गांव में तीन मई 2009 को हुई थी। शादी के बाद से ही... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Sep 2014 01:07 AM (IST)
        

बदला-बदला होगा अब रामलीला का स्वरूप

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद : परिवर्तन प्रकृति का नियम है। ये परिवर्तन अब रामलीला मंचन पर भी दिखाई देगा। रामलीला मंचन के प्रति लोगों के आकर्षण को बनाए रखने के लिए कई कमेटियां रामलीला के स्वरूप नए रूप में पेश करेंगी। कमेटी के पदाधिकारी तथा कलाकार समर्पित भाव से नए रूप से रामलीला मंचन की तैयारी में हैं। शहर में दो जगह राम जी की बारात आकर्षण का केंद्र रहेगी। पांच नंबर में सीता की डोली आकर्षण का केंद्र... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Sep 2014 01:06 AM (IST)
        

38 हजार से अधिक बच्चों ने पी दो बूंद जिंदगी के

संवाद सहयोगी, हथीन : रविवार को शुरू हुए पल्स पोलियो अभियान के तहत स्वास्थ्य विभाग के पूर्व डिप्टी सीएमओ डा.के सी गोयल ने बच्चों को दो बूंद जिंदगी की पिलाकर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। स्वास्थ्य केंद्र हथीन पर आयोजित कार्यक्रम में उन्होंने लोगों से अभियान के तहत जन्म से लेकर पांच साल तक बच्चों को दवा पिलाने की अपील की। पल्स पोलियो अभियान के तहत आयोजित कार्यक्रम में डा.केसी गोयल ने कहा कि राष्ट्रीय... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Sep 2014 01:06 AM (IST)
        

धोखा देना भाजपा की फितरत

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद : प्रदेश में भाजपा की सभी टिकटों की घोषणा के बाद पार्टी में उभरे अंतर्कलह को भुनाने के लिए इंडियन नेशनल लोकदल ने अपने पासे फेंकने शुरू कर दिए हैं। इसकी शुरुआत रविवार को इनेलो के वरिष्ठ नेता अभय चौटाला ने एनआइटी फरीदाबाद में भाजपा के पूर्व विधायक चंदर भाटिया की रैली में पहुंच कर की। उन्होंने भाटिया को इनेलो में शामिल होने का न्यौता दिया, जिसे भाटिया ने स्वीकार कर लिया। ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Sep 2014 01:06 AM (IST)
        

खेल जोनर : जिमनास्टिक में खिलाड़ियों ने किया श्रेष्ठ प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद : सेक्टर-12 खेल परिसर में जिमनास्टिक प्रतियोगिता के दौरान खिलाड़ियों ने बेहतर प्रदर्शन किया। जिला खेल अधिकारी एसपी राणा और जिमनास्टिक कोच नवीन सैनी ने श्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को पुरस्कृत किया। अंडर-13 आयु वर्ग के फ्लोर एक्सरसाइज मुकाबले में सागर प्रथम, हर्ष द्वितीय और अनुराग तृतीय स्थान पर रहा। इसी आयु वर्ग के एक अन्य मुकाबले में सागर प्रथम, शिवम द्वितीय और अ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Sep 2014 01:06 AM (IST)
        

दहेज प्रताड़ना में नौ नामजद

जागरण संवाददाता, बल्लभगढ़ : दहेज प्रताड़ना के अलग-अलग तीन मामलों में पुलिस ने नौ लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। सेक्टर-2 निवासी राशि की शादी कुछ साल पहले गांव धौरिया जिला मथुरा उत्तर प्रदेश निवासी आशीष के साथ हुई थी। शादी के कुछ समय बाद ही ससुराल वाले उस पर दहेज लाने के लिए दबाव बनाने लगे। मना करने पर मारपीट करने लगे। इससे परेशान राशि ने ससुराल वालों के खिलाफ पुलिस में शिकायत कर दी। थाना शहर... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Sep 2014 01:06 AM (IST)
        

आयोग का चाबुक : धार्मिक स्थलों से हटाए जाएंगे झंडे व बैनर

जासं, पलवल : धार्मिक स्थलों पर विभिन्न राजनीतिक दलों द्वारा लगाए गए बैनर व झंडों पर चुनाव आयोग ने संज्ञान लेना शुरू कर दिया है। आयोग का दावा है कि राजनीतिक दलों को धार्मिक स्थलों का दुरुपयोग नहीं करने दिया जाएगा। जिला निर्वाचन अधिकारी के.मकरंद पांडुरंग को शिकायत मिली थी कि कई मंदिरों व मस्जिदों पर विभिन्न राजनीतिक दलों द्वारा झंडे व बैनर लगाए हुए हैं। ये झंडे व बैनर कार्यकर्ता अपने आप लगा गए हैं। ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Sep 2014 01:06 AM (IST)
        

रामलीलाओं का मंचन : जमीन पर सोते हैं मंच के राम जी

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद : बहुत कम ऐसी संस्थाएं तथा कलाकार हैं जो रामलीला मंचन के साथ सामाजिक बुराइयों के खिलाफ भी लोगों को जागरूक करते हैं। पारंपरिक रीति-रिवाजों को कायम रखने के साथ सामाजिक संदेश देने में कुमाऊं के मूल निवासी समाजसेवी तथा कलाकार सबसे आगे हैं। जिले में कुमाऊं सांस्कृतिक मंडल ऐसी संस्था है, जिससे जुड़े कलाकार मूल रूप से कुमाऊं, उत्तराखंड से हैं। कुमाऊं के मूल निवासियों ने इस शहर... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Sep 2014 01:06 AM (IST)
        

सुरक्षा के प्रति गंभीर हुई सेक्टर-8 आरडब्ल्यूए

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद : सेक्टर-8 हास्पिटल ब्लाक में बढ़ रही चोरियों की घटनाओं से निपटने के लिए आरडब्ल्यूए ने महत्वपूर्ण कदम उठाए हैं। आरडब्ल्यूए सेक्टर में आने वाले कबाडि़यों, फेरीवालों और सफाई वालों को पहचान पत्र जारी करेगी। इसके अलावा सेक्टर के मदर डेयरी की तरफ वाले गेट को बंद किया गया है। रात के समय सेक्टर में आने जाने के लिए केवल दो गेट खुले रहते हैं। इन दोनों पर सिक्यूरिटी गार्ड तैनात किए... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Sep 2014 01:06 AM (IST)
        

पार्टियों की रणनीति : पंजाबियों का दिल जीतने में जुटी इनेलो

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद: इंडियन नेशनल लोकदल ने रविवार को एक तीर से दो शिकार किए। उन्होंने जहां भाजपा में टिकट बंटवारे से नाराज नेताओं को लपकने की कोशिश की, वहीं इस बहाने पंजाबी मतदाताओं को भी लुभाने की कोशिश की। जिले में दो सीटें ऐसी हैं, जिन पर पंजाबी समुदाय अब तक दावा करता रहा है। इनमें बड़खल और फरीदाबाद प्रमुख है। इन दोनों सीटों पर भाजपा के दो मजबूत दावेदार टिकट का दावा कर रहे थे, लेकिन भाजप... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Sep 2014 01:06 AM (IST)
        

बिल्डर के खिलाफ फूटा ग्रेटर फरीदाबाद के लोगों का गुस्सा

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद : बिजली काटे जाने, आक्यूपेंसी सर्टिफिकेट न मिलने व कई अन्य मुद्दों को लेकर ग्रेटर फरीदाबाद स्थित सेक्टर-75 पार्क इलाइट फ्लोर व सेक्टर-76 स्थित पार्क फ्लोर-2 के सैकड़ों निवासियों का रविवार को गुस्सा फूट पड़ा। इन लोगों ने वीरपाल गुर्जर के नेतृत्व में बीपीटीपी पुल पर जाम लगा दिया। करीब दो घंटे बाद प्रशासनिक अधिकारियों के समझाने पर लोगों ने जाम खोला। क्या था मामला बीपीटीपी ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Sep 2014 01:06 AM (IST)
        

खेल जोनर: किक बाक्सिंग में खिलाड़ियों ने किया बेहतर प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद: एनएच-तीन नगर निगम के खेल परिसर में प्रदेश स्तरीय किक बाक्सिंग प्रतियोगिता के दूसरे दिन खिलाड़ियों ने श्रेष्ठ प्रदर्शन किया। बेहतर प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों के लिए देर शाम सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। लड़कियों के अंडर-16-18 आयु वर्ग में झज्जर की मीनाक्षी खन्ना ने स्वर्ण, चिंटी ने रजत और कैथल की आशा ने कांस्य पदक पर कब्जा जमाया। इसी आयु वर्ग में लड़कों में हिसार के आल... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Sep 2014 01:06 AM (IST)
        

57  फीसद बच्चों ने पी दो बूंद जिंदगी की

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद : जिले में तीन दिवसीय पल्स पोलियो प्रतिरक्षण अभियान के पहले दिन रविवार को लक्ष्य का 57 फीसद कार्य पूरा कर लिया गया। जिला स्वास्थ्य विभाग ने तीन दिन के अभियान के लिए पांच साल तक के लगभग चार लाख बच्चों को दवा पिलाने का लक्ष्य तय किया था। अब दो दिनों में घर-घर जाकर बच्चों को दवा पिलाई जाएगी। तीन दिन में विभाग अपने लक्ष्य को पूरा करेगा। जिला स्वास्थ्य विभाग के तीन दिन के अ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Sep 2014 01:06 AM (IST)
        
(News from Faridabad, Haryana)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें