Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
January 27,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

फरीदाबाद

खिलाड़ी किए गए सम्मानित

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद : जिला प्रशासन ने गणतंत्र दिवस के मौके पर खेल की दुनिया में अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाने वाले छह खिलाड़ियों को पुरस्कृत किया। इन खिलाड़ियों ने राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर पर देश का नाम रोशन किया है। जिन खिलाड़ियों को सम्मानित किया गया है, उनमें कुमारी पूजा, मोहित अरोड़ा, ए. नलिनी, रिया, दीपक और खुशी दहिया हैं। पैरा बैडमिंटन खिलाड़ी ए. नलिनी ने 15वीं नेशनल ओपन पैरा बैडम... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 27 Jan 2015 03:03 AM (IST)
        

तीन दिन की छुट्टियों में भू-माफिया की पौ-बारह

बिजेंद्र बंसल, फरीदाबाद : तीन दिन की छुट्टी एक साथ मिल जाए तो ये सरकारी अधिकारियों के लिए परिवार के साथ आराम का मौका होती हैं, मगर यही छुट्टियां अवैध निर्माण या सरकारी जमीन पर कब्जा करने वालों के लिए सुनहरा मौका होती हैं। सेक्टर-22 के श्मशान घाट के समक्ष बेशकीमती विवादित सरकारी जमीन पर भू-माफिया शुक्रवार शाम से ही सोमवार (26 जनवरी) तक लगातार निर्माण करा रहे हैं। माफिया ने रातोंरात यहां सात फुट ऊ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 27 Jan 2015 02:52 AM (IST)
        

निधि ने मुंबई में जमाई धाक

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद: मुंबई में संपन्न हुई नेशनल रोलर स्केटिंग चैंपियनशिप में हरियाणा की लड़कियों की टीम ने बाजी मारी है। टीम ने फाइनल मुकाबले में चंडीगढ़ की टीम को हराकर स्वर्ण पदक पर कब्जा जमाया। हरियाणा टीम में फरीदाबाद सेक्टर-17 में रहने वाले सेवानिवृत पुलिस अधीक्षक एनएस अहलावत की पौत्री निधि अहलावत ने श्रेष्ठ प्रदर्शन किया है। निधि अहलावत का फरीदाबाद पहुंचने पर स्वागत किया गया। यह चैं... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 27 Jan 2015 02:52 AM (IST)
        

मौत का सबब बन रहा स्वाइन फ्लू

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद : जिले में स्वाइन फ्लू मौत का सबब बन रहा है। आए दिन स्वाइन फ्लू के मामले लोगों के लिए सिरदर्द बन रहे हैं। स्वाइन फ्लू से मौत होने का सिलसिला भी बढ़ रहा है। सेक्टर-सात निवासी सी. राजेश कुलश्रेष्ठ की स्वाइन फ्लू से मौत के बाद लोगों में इस बीमारी को लेकर खौफ भी बढ़ गया है। जिले में अब तक स्वाइन फ्लू के दस मामलों की पुष्टि की जा चुकी है और तीन लोगों की मौत हो चुकी है। -- ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 27 Jan 2015 02:52 AM (IST)
        

धूमधाम से मना गणतंत्र दिवस

जासं, नई दिल्ली : राजधानी में धूमधाम से गणतंत्र दिवस मनाया गया। इस मौके पर व्यापारिक संगठनों, आरडब्ल्यूए और स्कूलों में झंडारोहण हुआ। इस दौरान सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन भी किया गया। लोगों ने मिठाइयां बांटकर एकदूसरे को 26 जनवरी की बधाई दी। करोलबाग व दरियागंज के कई स्कूलों में इस मौके पर झंडारोहण किया गया। कार्यालय में झंडारोहण वजीरपुर स्थित कर्मचारी भविष्य निधि संगठन के क्षेत्रीय कार्यालय... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 26 Jan 2015 10:29 PM (IST)
        

डॉलर का झासा दे ठगने वाले दंपती गिरफ्तार

जासं, दक्षिणी दिल्ली : पुलिस ने कम दामों पर डॉलर व रियाल देने का झांसा देकर लोगों को ठगने वाले दंपती को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इनके पास से डॉलर, रियाल और भारतीय रुपये बरामद किए है। इनकी कीमत करीब सवा लाख रुपये है। आरोपियों में पति की पहचान अपन मिया (31) के रूप में हुई है। पुलिस के मुताबिक, कालकाजी निवासी पीड़ित ने अमर कॉलोनी थाने में मुकदमा दर्ज कराया था कि एक दंपती ने उसे डॉलर और रियाल कम दा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 26 Jan 2015 09:49 PM (IST)
        

फरीदाबाद में स्वाइनफ्लू से एक और मौत

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद : फरीदाबाद में स्वाइनफ्लू के शिकार एक और व्यक्ति की मौत सोमवार को हो गई। सेक्टर-सात सी निवासी उद्यमी राजेश कुलश्रेष्ठ का नीलम बाटा रोड स्थित निजी अस्पताल में 19 जनवरी से इलाज चल रहा था। 21 जनवरी को राजेश के लार के नमूनों की जांच कराई गई जिसमें स्वाइनफ्लू की पुष्टि हुई थी। निजी अस्पताल ने इसकी जानकारी जिला मलेरिया विभाग को दी थी। राजेश कुलश्रेष्ठ बल्लभगढ़ के अग्रवाल काल... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 26 Jan 2015 06:42 PM (IST)
        

स्कूलों में धूमधाम से मनाया गणतंत्र दिवस

जागरण संवाददाता, बल्लभगढ़ : ग्रामीण व शहरी क्षेत्र में स्थित स्कूलों में गणतंत्र दिवस धूमधाम से मनाया गया। इस दौरान तिरंगा फहराया गया और बच्चों ने रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए। राजकीय माध्यमिक विद्यालय सरूरपुर में स्कूल प्रबंधक समिति (एसएमसी) के चेयरमैन ब्रह्मा सिंह ने स्कूल प्रभारी व स्टाफ सदस्यों के साथ मिलकर ध्वजारोहण किया। बच्चों ने राष्ट्रीय गान गाया। इसके बाद बच्चों ने सांस्क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 26 Jan 2015 06:14 PM (IST)
        

जूडो में अजय ने जीता कांस्य

जासं, फरीदाबाद : दिल्ली राज्य जूडो चैंपियनशिप में फरीदाबाद के अजय सिंह ने कांस्य पदक पर कब्जा जमाया है। अजय ने दिल्ली में 21 से 27 जनवरी तक चल रही दिल्ली स्टेट जूडो चैंपियनशिप में भाग लिया। उसने अंडर-16 आयु वर्ग के 55 किलोग्राम भार वर्ग में कांस्य पदक जीता है। वह रावत केंद्रीय विद्यालय नंबर- 3 का छात्र है। उसके पिता लक्ष्मण रावत रेलवे में ही काम करते है। अजय ने पिछली वर्ष दिसंबर में गुड़गांव में आय... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 26 Jan 2015 05:27 PM (IST)
        

जीवनशैली में स्वच्छता अपनाने का दिया संदेश

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद : राष्ट्र के 66वें गणतंत्र दिवस पर समारोह में ध्वजारोहण करते हुए मुख्य अतिथि व गुड़गांव मंडल के आयुक्त राजीव रजन ने नागरिकों से 'स्वच्छ हरियाणा-स्वच्छ भारत' और 'बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ' राष्ट्रीय कार्यक्रम को सफल बनाने का संकल्प लेने का आह्वान किया। उन्होंने फरीदाबाद में युद्ध स्मारक पर शहीदों को श्रद्धांजलि देकर उनकी शहादत को नमन किया। गणतंत्र दिवस समारोह में स्वतंत्रता ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 26 Jan 2015 05:22 PM (IST)
        

कालेज जाने के लिए निकली युवती लापता

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद : घर से कालेज जाने के लिए निकली एक युवती रहस्मय परिस्थिति में लापता हो गई। इसके अलावा गुड़गांव से कैब में घर लौट रहा एक युवक का भी कुछ पता नहीं चल पा रहा है। पुलिस ने इनके अपहरण का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। ओल्ड फरीदाबाद निवासी एक व्यक्ति ने पुलिस में मामला दर्ज करवाया है कि उसकी बेटी 19 जनवरी को सेक्टर-16ए स्थित कालेज जाने के लिए निकली थी, मगर वापस नहीं लौटी। ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 26 Jan 2015 05:04 PM (IST)
        

उद्योगों के लिए पीएनजी होगी सस्ती

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद : पाइप्ड नेचुरल गैस (पीएनजी) का इस्तेमाल करने वाले उद्योगों के लिए राहत भरी खबर है। पीएनजी सप्लाई करने वाली कंपनी अदानी गैस ने एक फरवरी से दाम कम करने का निर्णय लिया है। उद्योगों को एक रुपये प्रति क्यूबिक मीटर सस्ती गैस दी जाएगी। जिले के 140 उद्योगों में अभी पीएनजी का इस्तेमाल किया जा रहा है। लगभग 1.75 लाख क्यूबिक मीटर रोजाना गैस की खपत होती है। जिले में फिलहाल राष्ट... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 26 Jan 2015 05:02 PM (IST)
        

जोहड़ का खराब पानी दोबारा हो सकेगा इस्तेमाल

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद : ग्रेटर फरीदाबाद के चार गांवों के गंदे पानी को शुद्ध करके उसे इस्तेमाल करने योग्य बनाया जाएगा। यह काम थ्री पाउंड सिस्टम (जोहड़ को तीन तालाब में बांटना) के तहत किया जाएगा। पंचायत विभाग ने फरीदाबाद खंड के गांव ददसिया, भैंसरावली, बुआपुर और गांव फरीदपुर में इस योजना पर काम शुरू कर दिया है। --------- ये है थ्री पाउंड सिस्टम गांव की पंचायत ने गंदे पानी को साफ करके संचयन ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 26 Jan 2015 04:52 PM (IST)
        

बड़खल झील फिर होगी गुलजार : सीमा त्रिखा

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद : विधायक सीमा त्रिखा का कहना है कि बड़खल झील एक बार फिर गुलजार होगी। सूखी पड़ी इस झील में पानी भरने से लेकर यहां पर्यटकों की आवाजाही बढ़ाने के लिए राज्य पर्यटन निगम स्तर पर सार्थक प्रयास किए जा रहे हैं। त्रिखा रविवार एनआइटी के प्याली चौक स्थित जाट संस्था के प्रांगण में मिशन जागृति और कन्या रक्षा समिति के तत्वावधान में फरीदाबाद के विकास में सामाजिक संगठनों व प्रेस की भूम... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 26 Jan 2015 04:52 AM (IST)
        

खेड़ी गुजरान में बन कर तैयार हुआ कालेज

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद : खेड़ी गुजरान में निर्माणाधीन कालेज की बिल्डिंग मार्च माह तक पूरी जाएगी। ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि इस साल से शहर को एक नया कालेज मिल जाएगा। हालांकि इसके लिए उच्चतर शिक्षा विभाग की ओर से अभी तैयारियां की जानी बाकी है। राज्य के लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) ने बिल्डिंग पूरी तरह तैयार कर ली है और इन दिनों फिनिशिंग का काम चल रहा है। पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों का ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 26 Jan 2015 04:52 AM (IST)
        

खाद न मिलने से किसानों की बढ़ी मुश्किल

जागरण संवाददाता, तिगांव : जिले में यूरिया खाद की किल्लत किसानों के लिए परेशानी का सबब बन गई है। फिलहाल इससे निजात मिलती भी नजर नहीं आ रही। तीन दिन पहले हुई बारिश के बाद फसल में खाद न मिलने से नुकसान की संभावना है। इससे खाद के लिए समिति कार्यालयों पर किसानों की लंबी लाइनें लग रही हैं, फिर भी उन्हें खाद नहीं मिल पा रही है। इससे किसानों में रोष व्याप्त है। तीन दिन पहले हुई बारिश से किसानों को फसल ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 26 Jan 2015 04:51 AM (IST)
        

मिशेल पर है फरीदाबाद की बेटी की नजर

बिजेंद्र बंसल, फरीदाबाद : दुनिया के सबसे ताकतवर व्यक्ति अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा की पत्‍‌नी मिशेल के कार्यक्रम पर यूं तो पूरे देश व दुनिया की नजर है मगर इन दिनों उन पर फरीदाबाद की बेटी सौम्या गुप्ता की खास नजर है। सौम्या विश्व सेलेब्रिटीज के लिए ज्वेलरी बनाने वाली मुंबई की कंपनी सूत्रा ज्वेलर्स में ज्वेलरी डिजाइनर हैं। मिशेल सात दिसंबर को सौम्या की बनाई ज्वेलरी वाशिंगटन में राष्ट्रपति निवास ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 26 Jan 2015 01:07 AM (IST)
        

निकल गए खाते से 40 हजार रुपये

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद : एटीएम कार्ड खो जाने पर उसे बंद (ब्लॉक) करवाने के बावजूद गांधी कालोनी निवासी एक बुजुर्ग के खाते से 40 हजार रुपये निकल गए। पीड़ित ने पुलिस व बैंक दोनों स्थानों पर शिकायत दे दी है, मगर अभी तक उस पर कोई कार्रवाई नहीं हुई है। गांधी कालोनी निवासी अलीमुद्दीन का एक राष्ट्रीयकृत बैंक में खाता है। उनका बैंक एटीएम कार्ड कुछ दिन पहले कहीं खो गया। उन्होंने बैंक के कस्टमर केयर नंब... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 06:44 PM (IST)
        

जागो अभिभावक जागो अभियान होगा शुरू

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद हरियाणा अभिभावक एकता मंच ने अब अभिभावकों को जागरूक व एकजुट करने का निर्णय लिया है। इसके लिए मंच ने 'जागो अभिभावक जागो अभियान' शुरू करने का निर्णय लिया है। यह निर्णय रविवार को सेक्टर-46 में आयोजित मंच की जिला कमेटी ने लिया गया। बैठक में मंच के प्रदेश महासचिव कैलाश शर्मा व जिला कमेटी के पदाधिकारी मनोज शर्मा, महेश अग्रवाल, बीआर सिंगला, सुनीता बंसल, बृज मोहन पालीवाल सहित ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 06:25 PM (IST)
        

आस्ट्रेलियाई उच्च आयोग और प्रसार भारती ने जीते मैच

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद: मानव रचना कारपोरेट क्रिकेट चैलेंज टूर्नामेंट में रविवार को आस्ट्रेलियाई उच्च आयोग और फोर्टिस हेल्थ केयर गुड़गांव के बीच मैच खेला गया। आस्ट्रेलियाई उच्च आयोग के खिलाड़ी देवेंद्र राणा ने शानदार प्रदर्शन कर टीम को जीत दिलाई। दूसरे मैच में प्रसार भारती की टीम 164 रन से जीती। आस्ट्रेलियाई उच्च आयोग टीम के कप्तान ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी की। इस टीम ने निर्धारित 20 ओवर में... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 06:21 PM (IST)
        
(News from Faridabad, Haryana)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें