1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

फरीदाबाद

अटाली विवाद: ओवैसी के कार्यकर्ता भी पहुंचे

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद : गांव अटाली में एक धार्मिक स्थल निर्माण को लेकर विशेष संप्रदाय और बहुसंख्यकों के बीच हुए झगड़े में विवादास्पद नेता असददुद्दीन ओवैसी की पार्टी आल इंडिया मजलिस-ए इत्तेहादुल मुसलमीन (एआइएमआइएम) के कार्यकर्ता तीन गाड़ियों में थाना शहर पहुंचे, लेकिन स्थानीय संप्रदाय विशेष के लोगों ने उनकी कोई बात नहीं सुनी। स्थानीय लोगों ने एक ही बात कही कि उन्हें इसी गांव में रहना है। वे मिलजु... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 06:53 PM (IST)
        

ध्रुव अरोड़ा मेमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट में चमके महेश रावत

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद: साइबर सिटी गुड़गांव में युवराज ¨सह एक्सिलेंस क्रिकेट अकादमी के मैदान पर आयोजित ध्रुव अरोड़ा मेमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट के उद्घाटन मैच में फरीदाबाद की डिवाइन क्रिकेट अकादमी ने देशबंधु कालेज दिल्ली को 9 विकेट से हराकर जीत से शुरुआत की। टीम की जीत में रेलवे रणजी कप्तान महेश रावत की नाबाद 99 रन की पारी महत्वपूर्ण रही। ध्रुव अरोड़ा की दो महीने पहले हाईटेंशन बिजली तार की चपेट... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 06:13 PM (IST)
        

परीक्षा परिणाम-2 उत्कृष्ट परिणाम देने वाले छात्रों को किया सम्मानित

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद : रावल इंटरनेशनल स्कूल प्रबंधन ने सीबीएसई के बारहवीं कक्षा के परिणाम में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले छात्रों का मंगलवार स्कूल प्रांगण में स्वागत किया। सोहना रोड के नंगला स्थित रावल इंटरनेशनल स्कूल के प्राचार्य सीवी ¨सह ने बताया कि स्कूल के छात्र निखिल कुमार ने वाणिज्य संकाय में 95.8 फीसद अंक लेकर प्रथम स्थान प्राप्त किया है। गीतांजली ने विज्ञान (नान मेडिकल) में 95.6 फीसद... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 06:09 PM (IST)
        

सेक्टर-12 के 333 प्लाटों का निकाला गया ड्रा

जासं, फरीदाबाद: पलवल सेक्टर-12 के रिहायशी प्लाटों का ड्रा मंगलवार को कन्वेंशन हाल में निकाला गया। ड्रा प्रक्रिया शांतिपूर्ण तरीके से हुई। अब 4 जून को फरीदाबाद के सेक्टर-56 व 56ए के प्लाटों का ड्रा निकाला जाएगा। हुडा ने पिछले साल पलवल सेक्टर-12 को पूरी तरह विकसित करने के लिए 333 प्लाटों के लिए आवेदन मांगे थे। प्लाटों का साइज 100 से 500 वर्गगज तक है। करीब 10,532 लोगों ने आवेदन जमा कराए थे। हुडा प्र... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 06:04 PM (IST)
        

मोदी सरकार प्रदर्शनी में बताएगी उपलब्धियां

जासं, फरीदाबाद: मोदी सरकार की एक साल की उपलब्धियों को दर्शाने के लिए केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने सेक्टर-12 के हुडा कन्वेंशन हाल में एक प्रदर्शनी लगाई है। विधायक विपुल गोयल ने मंगलवार को इसका शुभारंभ किया। एक जून तक चलेगी वाली इस प्रदर्शनी का समय सुबह 10 बजे से लेकर शाम 7 बजे तक है। प्रदर्शनी में केंद्र सरकारी की उपलब्धियों को दर्शाते हुए 80 पैनल और तकरीबन 400 चित्र लगाए गए हैं। इसके अ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 06:00 PM (IST)
        

राजमार्ग पर सबसे लंबे पुल का निर्माण शुरू

जागरण संवाददाता, बल्लभगढ़: राष्ट्रीय राजमार्ग को छह लेन बनाने वाली निर्माण कंपनी ने बल्लभगढ़ में पुल बनाने के लिए आदर्श सब्जी मंडी के सामने बैरिकेडिंग कर दी है। वाहनों के यहां से गुजरने के लिए अब सब्जी मंडी के सामने बनी सर्विस लेन का इस्तेमाल किया जाएगा। यह राष्ट्रीय राजमार्ग-2 पर दिल्ली से आगरा के बीच सबसे लंबा पुल होगा। इसकी लंबाई 315 मीटर होगी। राष्ट्रीय राजमार्ग को आगरा से लेकर दिल्ली तक छह ल... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 05:39 PM (IST)
        

पानी की समस्या को ले निगम अधिकारी से मिलीं महिलाएं

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद: ओल्ड फरीदाबाद रेलवे स्टेशन से सट कर बसे संतनगर में पानी की समस्या का समाधान नहीं हो रहा है। एक महीने से परेशान लोग पानी की एक-एक बूंद के लिए तरस रहे हैं। कई बार नगर निगम अधिकारियों को अवगत कराने के बाद भी समस्या का समाधान नहीं हुआ। महिलाओं का प्रतिनिधिमंडल मंगलवार को कार्यकारी अभियंता एसके अग्रवाल से मिला। अग्रवाल ने महिलाओं को नया ट्यूबवेल लगाने का आश्वासन दिया। संतन... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 05:30 PM (IST)
        

जितेंद्र और दिलीप के शानदार प्रदर्शन से 18 रन से मिली जीत

जासं, फरीदाबाद: राजा नाहर ¨सह क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए क्रिकेट मैच में जितेंद्र जैमवाल के शतक और दिलीप गिरी की बेहतर गेंदबाजी की बदौलत विराट क्रिकेट क्लब ने अजय इलेवन को 18 रन से हरा दिया। दिलीप ने पांच बल्लेबाजों को आउट किया। दोनों खिलाड़ियों को बेहतर प्रदर्शन करने पर पुरस्कार दिया गया। विराट क्रिकेट क्लब ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी की। इस टीम ने टी-20 मैच में तीन विकेट पर 173 रन बनाए, जिनमें... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 04:40 PM (IST)
        

चलो गांव की ओर: कई समस्याओं से है घिरा गांव

चलो गांव की ओर : गांव सिकरौना फोटो: 26 एफआरडी- 8 की सीरीज में है नाली का पानी सड़कों पर कैप्शन 8 : गांव में सफाई व्यवस्था पूरी तरह चरमराई हुई है। गलियां पक्की बनी हैं, लेकिन नालियां न होने से गंदा पानी बहता रहता है। कीचड़ व गंदा पानी जमा रहने से लोगों का निकलना मुश्किल हो रहा है। गंदगी के कारण गांव में जलजनित बीमारियां फैलने की आशंका बनी रहती है। यह समस्या गांव में लंबे समय से है। इसका समाधान न... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 04:12 PM (IST)
        

कुछ एक्सप्रेस ट्रेनों के जनरल कोच में मान्य होगी एमएसटी

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद: ट्रेनों में मंथली सीजन टिकट (एमएसटी) कार्ड लेकर सफर करने वालों के लिए खुशखबरी है। कार्ड धारक घोषित एक्सप्रेस व सुपरफास्ट ट्रेनों के जनरल कोच में सफर कर सकेंगे। रेलवे ने इस संदर्भ में अधिसूचना जारी कर दी गई है। कार्ड धारक कुछ महीने पहले तक भी जनरल कोच में सफर करते थे, लेकिन रेलवे ने इस सुविधा को बंद कर दिया था। अब रेलवे फिर से इस सुविधा को शुरू कर रहा है। रेलवे की ओर ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 04:06 PM (IST)
        

अजरौंदी कालोनी में टाइल्स लगने से मिलेगी सुविधा

जासं, फरीदाबाद: सेक्टर 20 ए स्थित अजरौंदी कालोनी में ¨लक टाइल्स लगने से लोगों को राहत मिलेगी। इस कार्य पर करीब 35 लाख रुपये खर्च किए जाएंगे। युवा भाजपा नेता अमन गोयल ने इस कार्य का शुभारंभ किया। काफी समय से टाइल्स ना लगने से लोगों को आवागमन में परेशानी उठानी पड़ रही थी। इस मौके पर कालोनीवासियों ने युवा भाजपा नेता अमन गोयल से कालोनी की अन्य समस्याओं के बारे में बताया। कालोनी वालों ने बताया कि कालोनी... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 03:52 PM (IST)
        

बातचीत से सुलझेगा आरक्षण का मुद्दा : कृष्णपाल

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद : केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने गुर्जर आरक्षण पर चल रहे आंदोलन पर अपनी पहली प्रतिक्रिया में कहा है कि कोई भी मांग बिना बातचीत पूरी नहीं हो सकती। आंदोलन, धरना या प्रदर्शन लोकतंत्र में सबका अधिकार है मगर केवल आंदोलन के बूते मांग पूरी नहीं हो सकती। गुर्जर सोमवार सेक्टर-15ए के जिमखाना क्लब में आयोजित प्रेस वार्ता में बोल रहे थे। यह प्रेस वार्ता गुर्जर ने केंद्र स... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 05:41 AM (IST)
        

विकास ने किया टाप

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद :सेक्टर तीन निवासी मंदिर के पुजारी सत्य नारायण के बेटे विकास गोस्वामी ने 97.8 फीसद अंक प्राप्त कर जिले में प्रथम स्थान प्राप्त किया है। विकास की कामयाबी में पिता की भी भूमिका है। पिता पुजारी का काम करते हैं। इसी से घर का खर्चा चलता है। विकास सेक्टर 17 स्थित एमवीएन स्कूल के छात्र हैं।एमवीएन में एडमिशन स्कालरशिप के लिए आयोजित टेस्ट में उत्तीर्ण होने के बाद मिला है। व... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 05:40 AM (IST)
        

पेट्रोल पंपकर्मी को गोली मार 21 लाख रुपये लूटे

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद : सोमवार को थाना कोतवाली के गेट से चंद कदम की दूरी पर मोटरसाइकिल सवार बदमाशों ने दिनदहाड़े बैंक में रुपये जमा कराने जा रहे एक पेट्रोल पंप के कर्मचारी को गोली मारकर 21.78 लाख रुपये लूट लिए। घायल कर्मचारी को एस्का‌र्ट्स अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वारदात की सूचना मिलते ही वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंचे और शहर में नाकाबंदी करा दी। क्राइम ब्रांच की कई टीमें मामले की जांच ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 12:42 AM (IST)
        

मामला शांत होकर फिर भड़क गया

जासं, फरीदाबाद: गांव अटाली के प्रमुख लोगों ने पंचायत कर मामला शांत किया परंतु संप्रदाय विशेष के लोगों ने सोमवार सुबह फिर कार्य प्रारंभ कर दिया। आसपास के कुछ गांवों के लोगों ने सरपंच राजेश चौधरी के खिलाफ नारेबाजी भी की तो उन्होंने केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर को गांव में तनाव बढ़ने की जानकारी दी थी। मंत्री ने पुलिस आयुक्त सुभाष यादव को फोन कर गांव में स्थिति संभालने के लिए कहा था। दोपहर क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 10:14 PM (IST)
        

धार्मिक स्थल निर्माण विवाद में जलाए घर

- पथराव में सात घायल जागरण संवाददाता, फरीदाबाद : अटाली गांव में धार्मिक स्थल के निर्माण विवाद में सोमवार को संप्रदाय विशेष के 15 से अधिक घर और एक दर्जन वाहन आग की भेंट चढ़ गए। इस दौरान पथराव में घायल सात लोगों को बल्लभगढ़ के सरकारी अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है। पुलिस ने मौके पर पहुंच कर स्थिति पर काबू पाया। तनाव को देखते हुए गांव में धारा 144 लागू कर दी गई है। बड़ी संख्या में पु... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 10:11 PM (IST)
        

..ताकि गांव से न हो शहर की ओर पलायन

बिजेंद्र बंसल, फरीदाबाद महाभारतकालीन ऐतिहासिक गांव तिलपत में अभी बिजली,पानी,सफाई जैसी मूलभूत सुविधाओं से लेकर शिक्षा,स्वास्थ्य,रोजगार,परिवहन सुविधाओं के लिए अतिरिक्त प्रयास करने होंगे। यह गांव स्थानीय सांसद एवं केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने ठीक छह माह पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निर्देश पर सांसद आदर्श ग्राम योजना के तहत गोद लिया है। दैनिक जागरण ने 18 से 25 मई तक एक अभियान के रू... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 08:55 PM (IST)
        

साइबर हैकर्स : ठगों ने फिर खाते से उड़ाए 50 हजार

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद : फर्जी बैककर्मी बन हैकर्स ने एक बार पुलिस को चुनौती देते हुए एक व्यक्ति के अकाउंट से करीब पचास हजार रुपये पर हाथ साफ कर दिया। सेक्टर 55 थाना पुलिस ने केस दर्ज किया है। हैकर्स लोगों को लगातार ठग रहे हैं और पुलिस इनका कोई सुराग नहीं लगा पा रही है। सेक्टर 8 में राहुल खटक अपने परिवार के साथ रहते हैं। राहुल खटक ने बताया कि उनका बैंक अकाउंट आंध्रा बैंक में है। उनका डीडीए स... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 08:41 PM (IST)
        

दिनेश इनकम टैक्स के बार प्रधान बने

जासं, फरीदाबाद : चार्टड एकाउंटेंट दिनेश अग्रवाल फरीदाबाद इनकम टैक्स बार एसोसिएशन के प्रधान चुने गए हैं। इनके अलावा अधिवक्ता हर्ष मक्कड़ को सचिव, चार्टड एकाउंटेंट कमल लखानी को उपप्रधान व अधिवक्ता शशिकांत ¨सह को कोषाध्यक्ष नियुक्त किया गया। इनके अलावा चार्टड एकाउंटेंट प्रवीण बंसल, चार्टड एकाउंटेंट हरिश मंगला, अधिवक्ता राकेश मंगला, आइटीपी वीपी शर्मा व आइटीपी शिव प्रकाश भारद्वाज को कार्यकारिणी का सद... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 08:16 PM (IST)
        

युवती ने कहा मैंने खुद ही आग लगाई थी

जासं, बल्लभगढ़ : शादी करने से इंकार करने पर पेट्रोल छिड़ककर आग लगाने वाली घटना में झुलसी युवती ने मजिस्ट्रेट के समक्ष दिए बयान में किसी पर आरोप नहीं लगाया है। बयान के बाद पुलिस ने किसी के खिलाफ मामला दर्ज नहीं किया है। शनिवार की रात चावला कालोनी में शादी करने से इंकार करने पर एक युवती ने प्रेमी के मकान के सामने पेट्रोल छिड़ककर अपने आप को आग लगा ली थी। जिससे युवती 70 फीसद जल गई थी। गंभीर हालत में ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 08:14 PM (IST)
        
(News from Faridabad, Haryana)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें