1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

फरीदाबाद

बिजली चोरी करने पर चार लाख का जुर्माना

जासं, बल्लभगढ़ : बिजली विजिलेंस टीम ने बदरौला उपमंडल के तहत गांव मिर्जापुर और सोतई में करीब 10 उपभोक्ताओं के मीटरों की जांच की। इन गांवों में 10 में से 7 मीटरों में चोरी करते हुए पाए गए। बिजली चोरी करने पर विभाग ने चार लाख रुपये का जुर्माना किया है। इसके बारे में बिजली विजिलेंस के उपमंडल अधिकारी ब्रजेश ¨सह ने बताया कि गांवों में गर्मी के मौसम में वातानुकूलित मशीन चल रही हैं। वातानुकूलित मशीन चलान... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 07:51 PM (IST)
        

मैगी में कोई गड़बड़ नहीं, रिपोर्ट से हो रही पुष्टि

जासं, फरीदाबाद: जिला खाद्य एवं औषधि नियंत्रण विभाग की ओर से लिए गए मैगी के नमूनों की रिपोर्ट पाजिटिव आ गई है। विभाग की टीम ने विभिन्न क्षेत्रों से मैगी के नमूने लिए थे और जांच के लिए चंडीगढ़ भेजे गए थे। मंगलवार को पांच नमूनों की रिपोर्ट जिला कार्यालय में आई है। खाद्य सुरक्षा अधिकारी पृथ्वी ¨सह ने बताया कि रिपोर्ट के मुताबिक नमूनों में ऐसा कुछ नहीं है, जिसे स्वास्थ्य के लिहाज से खतरनाक कहा जाए। मु... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 07:50 PM (IST)
        

अपराधों पर अंकुश लगाने के लिए व्हाट्स-एप ग्रुप बनाया

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद: ट्रेनों में अपराधों पर अंकुश लगाने के लिए राजकीय रेलवे पुलिस और रेल वार्डन संयुक्त रूप से बेहतर काम कर सकेंगे। इसके लिए व्हाट्स-अप ग्रुप बनाया गया है। अगर रेल वार्डन असामाजिक तत्वों को पकड़ने में कामयाब नहीं होते हैं तो वह व्हाट्स-एप ग्रुप पर मैसेज भेज कर मदद मांग सकते हैं, इसके लिए उनके विशेष पहचान पत्र बनाए जा रहे हैं। जीआरपी की ओर से ट्रेनों में अच्छे कार्य करने ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 07:33 PM (IST)
        

आधुनिक तकनीक से होगी अरावली की निगरानी

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद: अरावली पर्वत श्रंखला में पेड़ों की कटाई या भूमि पर कब्जा अब आसान नहीं होगा। अगर अरावली में इस तरह की कोई गतिविधि होगी तो इसकी जानकारी तुरंत वन अधिकारियों को हो जाएगी। यह संभव होगा जियोग्राफिक इंफार्मेशन मानीट¨रग सिस्टम (जीआइएमएस) से। इसके तहत सेटेलाइट से अरावली क्षेत्र की 3डी मै¨पग कराई जाएगी। मै¨पग के बाद अगर पेड़ काटने, दीवार बनाने या खनन से अरावली की स्थिति में कोई ब... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 07:23 PM (IST)
        

अभी तक नहीं छोड़े यमुना घाट पट्टे पर

जागरण संवाददाता, बल्लभगढ़ : मानसून का मौसम शुरू होने वाला है। यमुना में भी अब धीरे-धीरे जलस्तर बढ़ना शुरू हो गया है। पंचायत समिति ने अभी तक घाट पट्टे पर नहीं छोड़े हैं। दो घाटों पर अभी भी पुराने ठेकेदार के कर्मचारी नाव चला रहे हैं। खंड पंचायत समिति हर वर्ष यमुना के घाटों को फरवरी-मार्च में पट्टे पर छोड़ देती है। इसके बाद नए ठेकेदार के कर्मचारी घाटों पर नाव चलाते हैं और लोगों से किराया वसूल करते ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 07:17 PM (IST)
        

छात्रों ने किया शहर के कालेजों की ओर रुख

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद : जिले के पंडित जवाहर लाल नेहरू राजकीय कालेज तथा राजकीय महिला कालेज में आवेदन की अंतिम तिथि होने के कारण मंगलवार को खासी रौनक रही। दिल्ली विश्वविद्यालय, डीयू के कालेजों में दूसरी कट आफ सूची में नाम आने के कारण भी बहुत से छात्र-छात्राओं ने मंगलवार को जिले की कालेजों की रुख किया। इसी के चलते कालेजों में खासी रौनक रही। केएल मेहता दयानंद महिला कालेज तथा डीएवी शताब्दी कालेज ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 07:11 PM (IST)
        

बेटे के नहीं मिलने पर मां पर चलाई गोली

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद: पुरानी रंजिश के चलते कुछ युवक बसेलवा कालोनी की गली नंबर-छह में सोनू नाम के शख्स को जान से मारने की नीयत से उसके घर पहुंच गए। सोनू के न मिलने पर युवकों ने उसकी मां बिमला देवी पर गोली चला दी। गनीमत यह रही कि गोली बिमला देवी के कानों के पास से निकल गई। यह घटना सोमवार की रात करीब 12:30 बजे की है। थाना ओल्ड फरीदाबाद पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 07:09 PM (IST)
        

घर से निकला किशोर ओल्ड स्टेशन पर मिला

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद: पल्ला सेहतपुर की भट्टा कालोनी में पिता की डांट से क्षुब्ध होकर घर से निकले 12 साल के बेटे ऋषभ को रेलवे सुरक्षा बल के जवानों ने ओल्ड फरीदाबाद रेलवे स्टेशन से सकुशल बरामद कर लिया। जवानों ने ऋषभ को उनके परिजनों के सुपुर्द कर दिया है। प्रताप झा ने सोमवार की सुबह बेटे ऋषभ को पढ़ाई को लेकर डांट दिया था। पिता की डांट से नाराज होकर ऋषभ घर से निकल गया। परिवार के लोग उसे तलाश ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 07:05 PM (IST)
        

कार की टक्कर से युवक की मौत

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद : सेक्टर-14 लेबर चौक के पास तेज गति लग्जरी कार की टक्कर से एक युवक की मौत हो गई और दूसरा घायल हो गया। टक्कर से स्कूटर पर सवार दोनों युवक कार के नीचे फंस गए। चालक कार छोड़कर भाग गया। घायलों को निकालने के लिए लोगों ने कार पलट दी। पुलिस ने केस दर्ज कर कार चालक की तलाश शुरू कर दी है। जोहेड़ा, भरतपुर (राजस्थान) के रहने वाले बिशन ¨सह और दीपक सेक्टर-16 बाजार स्थित एक मिठाई की दु... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 07:04 PM (IST)
        

बच्ची से दुष्कर्म, मामला दर्ज

जासं, फरीदाबाद : सेक्टर-22 शिव कालोनी से एक व्यक्ति साढ़े चार साल की एक बच्ची को उसके बीमार पिता से मिलाने का बहाना बनाकर ले गया। पिता से मिलाने की बजाए वह व्यक्ति बच्ची को नंगला एन्क्लेव में अपने कमरे में ले गया और उसके साथ दुष्कर्म किया। इस घटना के बाद आरोपी बच्ची को उसके घर के पास ही छोड़कर भाग गया। यह घटना थाना सारन इलाके की है। शिव कालोनी में रहने वाला एक व्यक्ति बीमार होने के कारण अस्पताल मे... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 07:02 PM (IST)
        

अमरनाथ के लिए रवाना हुए स्वयंसेवक

जासं, फरीदाबाद: अमरनाथ यात्रा के दौरान यात्रियों की सुविधा के लिए शिव शंकर सेवा दल फरीदाबाद की ओर से तैयारी की जा रही है। यात्रियों को समय पर भोजन मिल सके, इसलिए सेवा दल की तरफ से विशेष भंडारे का आयोजन किया जाएगा। इस दौरान यात्रियों को किसी तरह की परेशानी होगी तो उसका भी समाधान किया जाएगा। यात्रियों की सुविधा के लिए चंद्रकोट और जम्मू-कश्मीर के जिला रामबन में विशाल भंडारे का आयोजन किया जाएगा। शिव ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 06:58 PM (IST)
        

छोटे-बड़े मिलकर रखते हैं रोजा

रमजान के इस मुबारक महीने में परिवार में छोटे-बड़े मिलकर रोजा रखते हैं। सहरी करते हैं और फिर इफ्तारी करते हैं। इससे मुहब्बत बढ़ती है। मस्जिद, मदरसों में जाकर इबादत की जाती है। इस महीने में रोजे रख कर हम अल्लाह की इबादत करते हैं। जकात व खैराज यानी दान का बड़ा महत्व है। हम आपसी भाईचारा कायम रखने से मकसद से रोजा इफ्तार दावत का आयोजन करते हैं तो सगे-संबंधियों के साथ दोस्त तथा पड़ोसी भी शरीक होते हैं। रोजा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 06:55 PM (IST)
        

वाइएमसीए से बल्लभगढ़ मेट्रो का काम शुरू

जागरण संवाददाता, बल्लभगढ़: बदरपुर से वाइएमसीए तक मेट्रो का काम खत्म होने के करीब पहुंचने के साथ ही अब मेट्रो को वाइएमसीए से बल्लभगढ़ तक पहुंचाने के लिए काम शुरू दिया गया है। जहां पिलर बनाए जाएंगे वहां पर निशानदेही कर दी गई और दीवारों पर लिख दिया गया है। पिलर बनाने के लिए कई स्थानों पर बैरिके¨टग भी की जा चुकी है। मेट्रो का वाइएमसीए से बल्लभगढ़ विस्तार 2017 तक किया जाना है। इसके लिए हुडा (हरियाणा श... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 06:52 PM (IST)
        

बड़ों संग बच्चे भी कर रहे कुरान शरीफ की तिलावत

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद : रमजान के मुबारक महीने में एक तरफ जहां मुसलमान रोजे रखकर फर्ज अदा कर रहे हैं, वहीं मस्जिद तथा मदरसों में बड़ों के साथ बच्चे भी कुरान शरीफ की तिलावत कर रहे हैं। दिन भर मस्जिदों में रौनक है। सेक्टर-छह ईदगाह मस्जिद, ओल्ड फरीदाबाद शाही जामा मस्जिद, पीर की मस्जिद के पास, बड़खल, डबुआ कालोनी, 60 फुट रोड एनआइटी जवाहर कालोनी में रौनक दिखाई देती है। जगह-जगह सेवइयों, फैनी तथा खजूर की... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 06:48 PM (IST)
        

बच्चों के शारीरिक व्यायाम पर देंगे ध्यान

जासं, फरीदाबाद :राजकीय प्राथमिक शिक्षक संघ, हरियाणा की जिला फरीदाबाद शाखा एक जुलाई से ग्रीष्मकालीन छुट्टियों के बाद स्कूलों के खुलने पर सारा ध्यान बच्चों की पढाई पर लगाएगा। साथ ही बच्चों को रचनात्मक कार्यों से जुड़ने को भी प्रेरित किया जाए। शारीरिक व्यायाम कराने के लिए भी कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। स्कूलों में होने वाले कार्यक्रम के बारे में राजकीय प्राथमिक शिक्षक संघ ने बैठक की। जिला प्रधान चतर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 06:40 PM (IST)
        

सरपंचों से वेबकैम से बात सकते हैं पीएम

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद: जिले के गांव दयालपुर और तिगांव की पंचायत को इंटरनेट से जोड़ा जा चुका है। बुधवार को डिजिटल सप्ताह के दौरान शुरू किए जा रहे नेशनल आप्टिकल फाइबर मिशन के तहत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिल्ली से वेबकैम के माध्यम से देश व प्रदेश की सैकड़ों पंचायतों से जुड़ेंगे। ऐसे में वह जिले की इन दोनों गांवों के सरपंचों से भी बात कर सकते हैं। पहली से सात जुलाई तक डिजिटल सप्ताह मनाया जाएगा। ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 06:35 PM (IST)
        

पानी किल्लत को लेकर इनेलो का प्रदर्शन

जासं, फरीदाबाद : बड़खल क्षेत्र में पानी की किल्लत को लेकर मंगलवार को इनेलो युवा नेता अजय भड़ाना के नेतृत्व में बादशाह खान चौक पर जुलूस निकालकर निगम मुख्यालय पर विरोध प्रदर्शन किया। इसके बाद लोगों ने नगर निगम आयुक्त को ज्ञापन सौंपा। इनेलो नेता अजय भड़ाना ने कहा कि बड़खल क्षेत्र के गांव लक्कड़पुर, शिवदुर्गा विहार, दयालबाग, दयाल नगर एवं खौरी में इन दिनों पानी की समस्या विकराल होती जा रही है। यहां के लो... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 06:33 PM (IST)
        

घर में घुसकर महिला से छेड़छाड़

जासं, फरीदाबाद : ओल्ड फरीदाबाद क्षेत्र में रात के समय दो युवक महिला के घर में घुस गए और छेड़छाड़ की। महिला का कहना है कि रात में वह घर पर अकेली थी। करीब 10.30 बजे दो युवक उसके घर के बाहर आकर बैठ गए और शोर मचाने लगे। महिला ने उन्हें भगाने की कोशिश की तो वह घर में घुस गए और महिला से छेड़खानी करने लगे। विरोध करने पर उन्होंने महिला को गालियां दीं। महिला के शोर सुनकर लोग मौके पर आ गए। लोगों को आता देखकर द... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 06:27 PM (IST)
        

स्मार्ट सिटी: पहली कसौटी पर खरा है अपना शहर

इंट्रो : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 25 जून को दिल्ली के विज्ञान भवन में देश भर में 100 स्मार्ट सिटी बनाने की योजना का आगाज कर दिया। इनमें से प्रदेश में दो स्मार्ट सिटी बनाई जानी हैं। राज्य सरकार ने स्मार्ट सिटी के लिए फरीदाबाद, गुड़गांव, पानीपत व अंबाला सहित चार शहरों को इसके लिए नमित किया है। अब इनमें केंद्र सरकार के तय 15 मापदंड पर प्रतिस्पर्धा होगी। प्रत्येक मापदंड के अलग-अलग अंक तय किए गए है... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 06:17 PM (IST)
        

मिथिला नवयुवक संघ की कार्यकारणी गठित

जासं,फरीदाबाद: सेक्टर 8 बाईपास रोड स्थित मिथिलेसवरी काली मंदिर प्रबंधन समिति मिथिला नवयुवक संघ के हुए चुनाव में किशन ठाकुर अध्यक्ष, वरिष्ठ उपाध्यक्ष मोहनदेव झा, उपाध्यक्ष मदन कुमार झा, महासचिव प्रमोद झा को चुना गया। इनके अलावा कोषाध्यक्ष प्रकाश झा, सचिव जीवानंद झा, द्वितीय सचिव कमलेश कांमत, वरिष्ठ संयुक्त सचिव प्रभाकर झा, इंद्र कांत झा द्वितीय संयुक्त सचिव, महेश्वर झा सह कोषाध्यक्ष, दिवाकर झा कार... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 06:09 PM (IST)
        
(News from Faridabad, Haryana)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें