Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 26,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

फरीदाबाद

तिपहिया चालक को गोली मारी, गंभीर

जासं, पलवल : राष्ट्रीय राजमार्ग स्थित गांव मित्रोल के निकट एक तिपहिया चालक को उसी में सवार युवक ने मामूली कहासुनी के बाद गोली मार दी। घायल को पहले निजी अस्पताल ले जाया गया जहां से उसे सफदरजंग अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया। हसनपुर उपमंडल के गांव रामगढ़ का रहने वाला कृष्ण कुमार तिपहिया चालक है। मंगलवार की शाम को वह पलवल से होडल के लिए सवारियां लेकर चला था। जब वह गांव मितरौल के निकट पहुंचा तो उस... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 07:18 PM (IST)
        

हथीन विवाद : एसआइटी ने पीड़ितों के बयान दर्ज किए

संवाद सहयोगी, हथीन : दो समुदायों के बीच 11 नवंबर को शुरू हुए विवाद में गठित विशेष जांच दस्ता (एसआइटी) की टीम ने बुधवार को पीडि़तों के बयान दर्ज किए। रात के क‌र्फ्यू में किसी तरह की कोई ढील नहीं बरती जा रही है। दोनों पक्षों के बीच हुए इस विवाद में 33 प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी। मंगलवार को टीम की तरफ से दस लोगों को पूछताछ के लिए बुलाया गया था, लेकिन कोई भी टीम के समक्ष उपस्थित नहीं हुआ। बुधवार को ए... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 07:06 PM (IST)
        

उपायुक्त ने ली बैठक

संस, हथीन : नवनियुक्त उपायुक्त अशोक कुमार मीणा ने बुधवार को हथीन शहर का दौरा किया। इस दौरान दोनों समुदायों के बीच हुए झगड़े में प्रभावित लोगों से बातचीत की। दोनों पक्षों से मौजिज लोगों को लघु सचिवालय परिसर में बुलाकर इसे आपसी भाईचारे से निपटाने की अपील की। उपायुक्त अशोक कुमार मीणा ने कहा कि पुराना धार्मिक स्थल यथावत रहेगा। उसमें कोई छेड़छाड़ नहीं की जाएगी। किसी ने अगर कानून का उल्लंघन किया, तो उस... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 07:06 PM (IST)
        

पेंशन गबन के मामले में सरपंच निलंबित

संस, हथीन : गहलब के सरपंच महेंद्र सिंह सहरावत को पेंशन गबन के मामले में जिला उपायुक्त अशोक कुमार मीणा ने निलंबित कर दिया है। सरपंच पर आरोप है कि उसने गांव के ही हीरा गिरी महाराज की मृत्यु के बाद पेंशन की राशि डकार ली। इस मामले की शिकायत गांव के सुमरन सिंह ने समाज कल्याण विभाग से की थी। विभागीय जांच में मामला सही पाए जाने पर उपायुक्त ने यह फैसला लिया है। आरोप है कि गहलब गांव के हीरा गिरी महाराज की... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 07:00 PM (IST)
        

दो दिन बंद रहेगी बिजली

जासं, पलवल : हरियाणा विद्युत प्रसारण निगम के 220 केवी सबस्टेशन से 66केवी अलावलपुर सबस्टेशन तक नई लाइन बिछाने का कार्य बृहस्पतिवार को शुरू किया जाएगा। सब अर्बन सब-डिवीजन के कनिष्ठ अभियंता पंकज सिंह के अनुसार इस कारण बृहस्पतिवार और शुक्रवार को सुबह नौ बजे से सायं पांच बजे तक अलावलपुर एपी, कटेसरा, ललपुरा और बसंतगढ़ फीडर के तहत आने वाले क्षेत्रों की बिजली बंद रहेगी। और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 06:34 PM (IST)
        

स्वच्छता अभियान : विद्यार्थियों ने लिया संकल्प, नहीं होने देंगे गंदगी

जागरण संवाददाता, पलवल : थाई मोहल्ला स्थित टैगोर शिक्षा निकेतन स्कूल में बुधवार को आयोजित स्वच्छता जागरूकता कार्यक्रम में विद्यार्थियों ने संकल्प लिया कि वे कहीं भी गंदगी नहीं फैलने देंगे। गंदगी फैलाने वालों को विनम्रतापूर्वक रोकेंगे। यह शपथ स्कूल के प्रधानाचार्य आत्माराम पालीवाल ने दिलवाई। इस मौके पर पालीवाल ने कहा कि हमारे इर्द-गिर्द जहां भी गंदा वातावरण, गंदगी, कूड़े के ढेर हैं, उसके लिए हममें स... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 06:23 PM (IST)
        

स्वच्छता अभियान : विद्यार्थियों ने लिया पर्यावरण को शुद्ध बनाए रखने का संकल्प

संवाद सहयोगी, होडल : स्वच्छ हरियाणा स्वस्थ भारत अभियान के तहत घारम पट्टी स्थित श्रीराम पब्लिक स्कूल में विद्यार्थियों ने पर्यावरण को शुद्ध बनाने के साथ-साथ स्वच्छता बनाए रखने की शपथ ली। विद्यालय के चेयरमैन धर्मवीर सौरोत और प्रधानाचार्य दुर्गावती ने शपथ दिलवाई। इस अवसर पर प्रधानाचार्य ने कहा कि स्वच्छ भारत निर्माण में हम सभी को सहयोग करना चाहिए। यह कार्यक्रम तभी सफल होगा, जब हम सभी एकजुट होकर अपना... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 06:20 PM (IST)
        

खंभे पर नहीं स्ट्रीट लाइट तार भी हो गए कमजोर

संवाद सहयोगी, होडल : बिजली के खंभों पर स्ट्रीट लाइट न होने के कारण शाम ढलने के बाद रेलवे रोड अंधेरे में डूब जाता है। अत्यधिक व्यस्त रहने वाली इस सड़क पर अंधेरे में असामाजिक तत्वों के कारण दैनिक रेल यात्री व अन्य लोग भयभीत रहते हैं। पुलिस भी गश्त नहीं करती। इस अव्यवस्था के कारण महिला वर्ग ज्यादा दुखी है। विद्युत विभाग की अनदेखी के कारण शहर में बिजली व्यवस्था पूरी तरह चरमराई हुई है। अधिकांश बिजली के... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 06:18 PM (IST)
        

हैफेड के लेखाकार को सात साल की कैद

संस, पलवल : अतिरिक्त सत्र एवं विशेष न्यायाधीश डा. आरके डोगरा की अदालत ने होडल के हैफेड कार्यालय में लेखाकार व स्टोर कीपर इंचार्ज रहे शैलेश गुप्ता को सात साल की कैद व 15 हजार रुपये जुर्माने की सजा सुनाई है। शैलेश को भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम की धारा के तहत दोषी पाया गया है। विशेष सतर्कता ब्यूरो फरीदाबाद में शैलेश गुप्ता के खिलाफ मामला दर्ज किया था। इसके अलावा होडल थाने में शैलेश के खिलाफ विभिन्न ध... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 05:59 PM (IST)
        

टोल कर्मचारी से मारपीट कर लूटपाट

जागरण संवाददाता, पलवल : तुमसरा टोल बैरियर पर एक कार में सवार चार-पांच युवकों ने टोल कर्मचारी से मारपीट कर लूटपाट की। विरोध करने पर आरोपियों ने कर्मचारी की गाड़ी के शीशे भी तोड़ दिए। पीड़ित ने घटना की शिकायत थाना सदर पुलिस में दी है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। टोल कर्मचारी ओमवीर राष्ट्रीय राजमार्ग पर गश्त पूरी करके रात 12 बजे वापस टोल बूथ पर पहुंचे। इसी दौरान एक कार उनकी गाड़ी के निकट आकर रुकी। का... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 05:08 PM (IST)
        

मोटरसाइकिल सवार बदमाशों ने रेलवे गार्ड से बैग लूटा

संवाद सहयोगी, पलवल : मोटरसाइकिल पर सवार नकाबपोश दो बदमाशों ने अब बामनीखेड़ा के निकट रेलवे गार्ड से उसका बैग छीन लिया। बैग में ड्यूटी रजिस्टर, टाइम टेबल बुक, वॉकी-टॉकी, रेलवे की मोबाइल सिम, एलआइसी की पालिसी व पांच हजार रुपये नकद थे। तीन दिन पहले मोटरसाइकिल सवार दो बदमाशों ने एक पशु व्यापारी से 90 हजार रुपये से भरा बैग लूट लिया था। पुलिस को इन दोनों वारदातों में एक ही गिरोह के हाथ होने की आशंका है। ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 03:20 PM (IST)
        

चोरों से सोने के जेवरात बरामद

संवाद सहयोगी, पलवल : हुडा सेक्टर दो स्थित एक मकान में दिनदहाड़े चोरी करते पकड़े गए दो युवकों ने पूछताछ में खुलासा किया है कि उन्होंने देव नगर स्थित एक मकान में सेंध लगाई थी। इस मकान से चुराई गई सोने की दो चेन, दो लॉकेट, दो टॉप्स व चार सोने की चूड़ियां आदि जेवरात बरामद किए हैं। तीन दिन की रिमांड अवधि समाप्त होने पर बुधवार सुबह भवनकुंड चौकी पुलिस ने आरोपियों को अदालत में पेश किया था। अदालत में ही कैंप... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 03:16 PM (IST)
        

घर से जेवरात और पांच मोटरसाइकिलें चोरी

संस, पलवल : शहर में दुपहिया वाहन और घरों में चोरी की वारदातें लगातार बढ़ रही हैं। चोरों ने मंगलवार रात को एक मकान का ताला तोड़कर करीब तीन लाख रुपये के जेवरात चोरी कर लिए। इसके अलावा अलग-अलग स्थानों से पांच मोटरसाइकिल भी चोरी हुई हैं। पैंठ मोहल्ला निवासी प्रदीप 24 नवंबर की रात वह किसी कार्यक्रम में गया था। 25 नवंबर की सुबह जब वह घर पहुंचे तो घर का ताला टूटा मिला। अंदर कमरों में सारा बिखरा पड़ा था। अ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 03:14 PM (IST)
        

कैदियों को दिया योग प्रशिक्षण

संस, पलवल : महर्षि पंतजलि योग संस्थान व जिला योग संघ के संयुक्त तत्वावधान में जिला जेल में आयोजित शिविर में योगाचार्य गुरमेश सिंह ने बंदियों को योग का प्रशिक्षण दिया। शिविर का शुभारंभ गायत्री मंत्र के उच्चारण से हुआ। योगाचार्य गुरमेश सिंह ने अलग-अलग योगासन क्रियाओं का अभ्यास कराया। त्रिफला, ऐलोविरा, तुलसी पत्ते, नीम गिलोय, गेहूं, ज्वार, आंवला जैसी आयुर्वेदिक औषधि के लाभ बताए। सिंह ने बताया कि ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 03:10 PM (IST)
        

लघु सचिवालय के बाहर 2 लाख लूटे

जासं, फरीदाबाद : शहर की सबसे सुरक्षित जगह मानी जाने वाली लघु सचिवालय सेक्टर-12 की इमारत के मुख्य गेट पर मंगलवार को ट्रासपोर्टर से दो लाख रुपये की लूट हो गई। यहां हर समय बड़ी संख्या में पुलिसकर्मी मौजूद रहते हैं। इसके बावजूद मोटरसाइकिल सवार बदमाश वारदात कर फरार होने में सफल रहे। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। पेशे से ट्रांसपोर्टर सेक्टर-19 निवासी योगेंद्र ने सेक्टर-16 बैंक से 2 लाख रुपये नि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 10:12 AM (IST)
        

जिला में उपलब्ध नहीं है यूरिया खाद, किसान परेशान

जागरण संवाददाता, बल्लभगढ़ : गेहूं की सिंचाई का काम शुरू हो गया है। पहला पानी लगाया जा रहा है। जिले में यूरिया खाद उपलब्ध नहीं है, जिससे किसानों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। यूरिया खाद का भंडारण नहीं हो पाया। अब जैसे-जैसे यूरिया आएगा, वैसे-वैसे ही वितरित किया जाएगा। ------------------ अनाज मंडी स्थित इफको केंद्र पर मंगलवार को यूरिया खरीदने के लिए आए, लेकिन यूरिया नहीं मिला। वे फिर शहर मे... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 06:13 PM (IST)
        

राजमार्ग पर जाम बना आम

सुधीर बैसला, पलवल : राजमार्ग पर भारी भरकम सवारी ढोने वाले वाहनों ने कब्जा कर लिया है। शहर का हिस्सा चौक व चौराहे अतिक्रमण के भेंट चढ़ चुके हैं। हालांकि, यह स्थिति यदा कदा होती थी लेकिन अब इससे जाम लगना आम हो गया है। राष्ट्रीय राजमार्ग पर लगने वाला वाहनों का जाम अब सिरदर्द बनने लगा है। ऐसे तो राजमार्ग के दोनों तरफ सर्विस लेन बनाई गई है,लेकिन यह टूट फूट का शिकार हो गई है, इसके चारों तरफ अवैध कब्ज... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 06:12 PM (IST)
        

रात का रिपोर्टर: खंभे जैसी खामोश खड़ी रहती है ट्रैफिक लाइट

सुनील गौड़, फरीदाबाद : राष्ट्रीय राजमार्ग पर वाहनों के दबाव को कम करने के मकसद से बनाए गए 35 किलोमीटर लंबे बाइपास रोड पर चलना खतरे से खाली नहीं है। बदरपुर बार्डर के पास सेक्टर-37 से शुरू होकर सेक्टर-59 कैलगांव तक फैली इस सड़क के प्रमुख चौक-चौराहों पर लगी ट्रैफिक लाइट खंभे जैसी खामोश ही खड़ी रहती हैं। ट्रैफिक लाइटों की कमी की भरपाई के लिए कोई पुलिस वाला या यातायात पुलिस भी नहीं दिखाई देती है। ऐसी दशा ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 06:02 PM (IST)
        

अंबेडकर चौक पर फिर से खोदाई

जागरण संवाददाता, बल्लभगढ़ : सीवर लाइन को जोड़ने के लिए नगर निगम ने एक बार फिर से अंबेडकर चौक पर सड़क की खोदाई कर रास्ते को पूरी तरह से बंद कर दिया। इसके बारे में निगम ने न तो दुकानदारों को सूचना दी है और न ही कोई ट्रैफिक रूट बदलने के बारे में संकेत बोर्ड लगाए हैं। इससे लोगों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। सीवर लाइन को अंबेडकर चौक पर पंचायत भवन के पास बने डिस्पोजल टैंक से जोड़ने के लिए न... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 05:51 PM (IST)
        

स्वच्छता अभियान-रैली निकाल किया जागरूक

जासं, फरीदाबाद : नवयुग सीनियर सेकेंडरी स्कूल की ओर से स्वच्छता अभियान के तहत जागरूकता रैली निकाली गई। सेक्टर-68 स्थित विद्यालय से निकाली गई रैली का मकसद क्षेत्र को पालीथिन मुक्त बनाना था। कार्यक्रम में जिला रेडक्रास सोसायटी के सचिव डीआर शर्मा मुख्य अतिथि थे। प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन, हरियाणा के अध्यक्ष एसएस गुसाई तथा महासचिव गौरव पाराशर बतौर विशिष्ट अतिथि मौजद थे। स्कूल की प्रधानाचार्या मंजू सिंह... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 05:32 PM (IST)
        
(News from Faridabad, Haryana)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें