Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 01,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

फरीदाबाद

खेल, शिक्षा व स्वास्थ्य : थोड़ा सा है, बहुत व बेहतर की है जरूरत

सुशील भाटिया, पलवल : आज हरियाणा प्रदेश अपने गठन की 48वीं वर्षगांठ मना रहा है। साढ़े चार दशक से भी अधिक समय में हरियाणा के विभिन्न जिलों के नौजवानों ने खेल व शिक्षा के क्षेत्र में जहां ढेरों उपलब्धियां हासिल कर प्रदेश को राष्ट्रीय- अंतरराष्ट्रीय स्तर पर गौरव दिलाया, वहीं स्वास्थ्य क्षेत्र में भी कुछ चुनिंदा जिलों में बेहतर सुविधाएं उपलब्ध हैं, पर दक्षिण दिशा में अंतिम छोर पर स्थित प्रदेश का 21वां ज... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Nov 2014 01:05 AM (IST)
        

अदालत के आदेश पर मासूम के अपहरण का मामला दर्ज

संवाद सहयोगी, हथीन : शुक्रवार को अदालत के आदेश पर दो वर्ष के मासूम बच्चे के अपहरण के आरोप में पुलिस ने दो लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। ये लोग उत्तर प्रदेश के जिला मथुरा के ऊंचा गांव के बताए गए हैं। घटना नौ अक्टूबर की है । तभी से पीडि़त बच्चे की मां पुलिस से मामला दर्ज करने की गुहार लगा रही थी, लेकिन पुलिस ने कोई सुनवाई नहीं की थी। जिसके चलते पीडि़ता को अदालत की शरण लेनी पड़ी। पुलिस द्वारा क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 09:15 PM (IST)
        

मेला गए बच्चे की शराब ठेके के पास लाश मिली

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद : इस्माइलपुर शिव कालोनी से दोस्तों के साथ मेले में गए सात साल के बच्चे का शव बसंतपुर गांव में शराब ठेके के पास मिला। उसके सिर व चेहरे पर ईटों से हमले के निशान हैं। हत्या के कारणों का पता नहीं लगा है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। मारे गए बच्चे के पिता अजब सिंह शिव कालोनी में परिवार के साथ रहते हैं। वह सिलाई का काम करते हैं। परिवार में पत्नी और पांच लड़के हैं। चौथे नंबर क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 09:14 PM (IST)
        

गौ तस्करों ने कार सवार युवकों पर किया हमला

जासं, फरीदाबाद : ओल्ड फरीदाबाद थाना क्षेत्र में गौ तस्करों ने कार सवार लोगों पर पत्थर बरसा दिए। इसमें कार का शीशा टूट गया। तस्कर पत्थर बरसाते हुए भाग निकले। ओल्ड फरीदाबाद में रहने वाले केशव भारद्वाज व नहरपार रहने वाले मृणाल सब्बरवाल कारा में बैठकर जा रहे थे। ओल्ड फरीदाबाद चौक से वे लाजपत राय चौकी ओर बढ़े तो उन्हें एक पिकअप में कुछ युवक गायों को डालते दिखे। उन्होंने कार रोककर शोर मचा दिया। युवकों न... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 09:13 PM (IST)
        

'किसी का दिल न दुखाएं, सच्चाई को अपनाएं'

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद: मुहर्रम के मौके पर शुक्रवार को आयोजित मजलिस में मौलाना कमर अब्बास रिजवी ने ईमान को पुख्ता करने की हिदायत दी। अंजुमन-ए-हैदरी कमेटी की ओर से किए चल रहे कार्यक्रम में मौलाना ने फरमाया कि सुकून तभी मिलेगा, जब ईमान मजबूत होगा। हक की राह पर चलकर ही ईमान में मजबूती आती है। एसी नगर में आयोजित मजलिस में मौलाना कमर अब्बास रिजवी ने 680 ई.में इराक में कर्बला के मैदान में शहादत की द... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 09:07 PM (IST)
        

खेल जोनर: तक्षशिला कप के पहले वालीबाल मैच ने जीता लोगों का दिल

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद: सेक्टर-3 स्थित तक्षशिला माडल स्कूल में शुक्रवार से शुरू हुआ तक्षशिला कप का पहले वालीबाल मैच रोमांचकारी रहा। कड़े मुकाबले में मैच बेशक सेफरोन स्कूल की टीम ने जीता हो, लेकिन श्रीराम माडल स्कूल की टीम ने बेहतर प्रदर्शन करते हुए अपनी अमिट छापा छोड़ी। इस टीम के दो सदस्यों ने उम्दा प्रदर्शन करते हुए मेहमानों का दिल जीता। बल्लभगढ़ के विधायक मूलचंद शर्मा ने इस प्रतियोगिता का शुभ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 09:04 PM (IST)
        

आत्महत्या मामले में जज के खिलाफ मामला दर्ज

जागरण संवाददाता, बल्लभगढ़ : पलवल जिला अदालत में तैनात एक चतुर्थ श्रेणी कर्मी ने जहरीला पदार्थ खाकर आत्महत्या कर ली। आत्महत्या से पूर्व गौरव नामक इस कर्मी ने लिखे पत्र में अपनी मौत के लिए पलवल जिला अदालत के अतिरिक्त जिला सत्र न्यायाधीश सुभाष चंद सेरोए को जिम्मेदार ठहराया है। शहर थाना पुलिस ने इस मामले में आरोपी जज के खिलाफ मामला दर्ज किया है। क्या है मामला बल्लभगढ़ के कुम्हार वाड़ा निवासी मीना न... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 08:57 PM (IST)
        

मानव रचना शिक्षण संस्थान के विद्यार्थी भी दौड़े

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद : लौह पुरुष सरकार वल्लभ भाई पटेल की जयंती पर शुक्रवार को देश में मनाए जा रहे राष्ट्रीय एकता दिवस में मानव रचना शिक्षण संस्थान ने भी भागीदारी निभाई। इस मौके पर विद्यार्थियों ने राष्ट्रीय एकता को बनाए रखने की प्रतिज्ञा ली और दौड़ के माध्यम से आम जन को भी राष्ट्रीय एकता बनाए रखने का संदेश दिया। केवल यही नहीं विद्यार्थियों को सरदार पटेल की विचारधाराओं से अवगत कराने के लिए कैंप... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 08:50 PM (IST)
        

बड़ों के साथ बच्चों ने भी मनाया एकता दिवस

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद : सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती पर सेक्टर 15 स्थित विद्या मंदिर पब्लिक स्कूल में राष्ट्रीय एकता दिवस का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में विद्यार्थियों पटेल के जीवन चरित्र एवं झलकियों का सुन्दर प्रस्तुतीकरण किया। नाटक से बच्चों ने यह शिक्षा पाई कि किस प्रकार वल्लभ भाई पटेल ने कठिन से कठिन परिस्थितियों में भी अपने अदम्य साहस और दृढ़ता को बनाए रखा। बच्चों ने उनके जीवन के इस ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 08:48 PM (IST)
        

हर्षोल्लास से मनाई वल्लभ भाई पटेल की जयंती

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद : भारत के उपप्रधानमंत्री सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती को राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में मनाने के लिए शुक्रवार को शहर के सरकारी और गैर सरकारी स्कूल तथा कालेजों में जगह-जगह कार्यक्रम आयोजित किए गए। इनके अलावा सामाजिक संस्थाओं ने भी अपनी भागीदारी निभाई। एकता दौड़ के साथ-साथ वाद-विवाद प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। एनएच-तीन स्थित डीएवी कालेज में राष्ट्रीय एकता दिवस के मौके... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 08:44 PM (IST)
        

नहीं बनी सड़क, प्रबंधन समिति चिंतित

जागरण संवाददाता, पलवल : एक तरफ गोस्वामी गणेश दत्त सनातन धर्म कालेज प्रबंधन समिति दो नवंबर से कालेज में होने वाले क्षेत्रीय युवा महोत्सव की तैयारियों में जुटा हैं, वहीं दूसरी तरफ समिति कालेज रोड की खस्ता हालत को लेकर परेशान हैं। समिति को चिंता है कि युवा महोत्सव में हिस्सा लेने आने वाले कालेजों के विद्यार्थी खराब रोड की खस्ता हालत के कारण कालेज तक कैसे पहुंच पाएंगे। जीजीडीएसडी कालेज युवा महोत्सव ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 08:39 PM (IST)
        

युवा महोत्सव के लिए कर रहे जी जान से मेहनत

जागरण संवाददाता, पलवल : कल से गोस्वामी गणेश दत्त कालेज में शुरू होने वाले अंतर क्षेत्रीय युवा महोत्सव इंद्रधनुष की तैयारियों में सभी कालेज जुटे हुए हैं। कालेजों में पढ़ने वाले युवक युवतियां अपनी प्रस्तुति को लेकर काफी उत्साहित नजर आ रहे हैं। इसके लिए वे कालेज में देर सांय तक रुक कर अभ्यास भी कर रहे हैं। कालेजों द्वारा किए जाने वाले सांस्कृतिक कार्यक्रमों के लिए दूर से भी प्रशिक्षकों को बुलवाया ग... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 08:36 PM (IST)
        

स्वच्छ भारत अभियान को सफल बनाने की अपील

जागरण संवाददाता, बल्लभगढ़ : पृथला के विधायक टेकचंद शर्मा ने अधिकारियों से लोगों की समस्याओं पर ध्यान देने के लिए कहा है, ताकि क्षेत्र के लोग समस्याओं को लेकर अधिकारियों के आए दिन कार्यालयों के चक्कर न काटें। विधायक शर्मा पहली बार बल्लभगढ़ खंड कार्यालय में अधिकारियों से रूबरू हुए और सरकारी योजनाओं, लोगों की समस्याओं के बारे में जानकारी ली। अधिकारियों को मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के आदेशानुसा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 07:58 PM (IST)
        

एक दिना की सफाई ते ना बदलेगो मारो हाल

बिजेंद्र बंसल, फरीदाबाद : मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर शनिवार सुबह सेक्टर-20 बी स्थित कृष्णा कालोनी से हरियाणा दिवस पर राज्य स्तरीय स्वच्छता अभियान की शुरूआत करेंगे। इसके लिए शुक्रवार जैसे भारी पुलिस बल, नगर निगम के सफाई कर्मचारियों का दस्ता मुख्यमंत्री के कार्यक्रम की तैयारी के लिए कृष्णा कालोनी के पास गया, स्थानीय लोग भयभीत हो गए। उन्हें लगा कि प्रशासनिक अमला उनकी बस्ती को तोड़ने आया है। इस सरकारी... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 07:57 PM (IST)
        

राष्ट्रीय एकता व अखंडता का लिया संकल्प

संवाद सहयोगी, होडल : उपमंडल में शुक्रवार को सरदार वल्लभ भाई पटेल जयंती के अवसर पर राष्ट्रीय एकता व अखंडता की शपथ दिलाते हुए रन फार यूनिटी में हिस्सा लिया, साथ ही स्वच्छ भारत में सहयोग का आह्वान किया गया। मुख्य आयोजन राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय के प्रागण में किया गया। इस अवसर पर एसडीएम सत्यवान इदौरा मुख्य अतिथि तथा पूर्व विधायक रामरतन विशिष्ट अतिथि के रूप में मौजूद थे। मंच संचालन विष्णु गौ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 07:15 PM (IST)
        

सीनियर सिटीजन एसोसिएशन ने निकाली रैली

संवाद सहयोगी , पलवल : सीनियर सिटीजन वेलफेयर एसोसिएशन के तत्वावधान में शुक्रवार को राष्ट्रीय एकता दिवस के अवसर पर रैली निकाली गई। रैली का नेतृत्व एसोसिएशन के प्रधान वी.के जैन ने किया। रैली में रोटरी क्लब के सदस्य भी शामिल हुए। रैली को नगराधीश प्रदीप सिंह ने झंडी दिखाकर विदा किया। रैली की शुरुआत महर्षि दयानंद चौक के पास स्थित आंध्रा बैंक से हुई। जबकि समापन न्यू कालोनी स्थित स्वामी श्रद्धानंद पार... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 06:51 PM (IST)
        

रन फार यूनिटी में दौड़े शहरवासी

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद : देश के महान स्वाधीनता सेनानी एवं आजाद भारत के उप प्रधानमंत्री लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती को राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में मनाने के लिए सेक्टर-12 खेल परिसर से रन फार यूनिटी का आयोजन किया गया। इस मौके पर मुख्य अतिथि के रूप में केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने लोगों को राष्ट्रीय एकता दिवस की शपथ दिलाते हुए मैराथन दौड़ को झंडी दिखा कर रवाना किया। इस सम... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 06:50 PM (IST)
        

पटेल जयंती के उपलक्ष्य में पदयात्रा निकाली

जासं, फरीदाबाद : सरदार पटेल जयंती के उपलक्ष्य में अखिल भारतीय वीर गुर्जर महासभा की ओर से गाव अनखीर शिव मंदिर से पटेल चौक एसजीएम नगर तक पदयात्रा का आयोजन किया गया। इस दौरान सैकड़ों युवक 'सरदार पटेल अमर रहे' के नारे लगाते हुए पैदल चले। पटेल चौक पहुंच कर सभी ने सरदार पटेल की प्रतिमा के आगे माथा टेक कर माल्यापर्ण किया। इस दौरान महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अनुराग गुर्जर ने कहा कि सरदार पटेल अगर देश के प... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 06:37 PM (IST)
        

राष्ट्रीय एकता के लिए दौडे़ नेता, अधिकारी व छात्र

संवाद सहयोगी, पलवल : देश के पहले गृहमंत्री, स्वतंत्रता सेनानी व लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती बृहस्पतिवार को पलवल में राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में मनाई गई। इस अवसर पर नेताजी सुभाष चन्द्र बोस खेल पैवेलियन में जिला प्रशासन के तत्वावधान में रन फार यूनिटी कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि बल्लभगढ़ के विधायक मूलचन्द शर्मा थे। विशिष्ट अतिथि भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता दीपक... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 06:36 PM (IST)
        

निजी शिक्षण संस्थानों में मनाई गई पटेल जयंती

संवाद सहयोगी, पलवल : पलवल क्षेत्र के विभिन्न शिक्षण संस्थानों व संस्थाओं ने भी शुक्रवार को लौह पुरुष सरदार बल्लभ भाई पटेल की जयंती राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में मनाई। इस अवसर पर कई कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। डीएवी पब्लिक स्कूल में आयोजित राष्ट्रीय एकता दिवस में प्रधानाचार्या अलका गुप्ता की देखरेख में विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। इस अवसर पर आयोजित एकता दिवस में 300 विद्यार्थियों ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 06:30 PM (IST)
        
(News from Faridabad, Haryana)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें