Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
July 30,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

फरीदाबाद

दीपक जैन बने लघु उद्योग भारती के प्रांतीय प्रधान

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद : गुड़गांव के प्रमुख उद्योगपति दीपक जैन को लघु उद्योग भारती का प्रांतीय अध्यक्ष बनाया गया है। लघु उद्योग भारती के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रमाकांत भारद्वाज ने बुधवार फरीदाबाद में आयोजित एक प्रेस वार्ता में इसकी घोषणा की। उन्होंने पंचकुला के प्रेमचंद गुप्ता को उपाध्यक्ष, हांसी के प्रवीण तायल को महामंत्री और फरीदाबाद के मनोज रूंगटा को कोषाध्यक्ष मनोनीत किया। इस मौके पर नवनियुक... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 07:46 PM (IST)
        

मीटर पिलर बाक्स घोटाला : निलंबित अधिकारियों पर नहीं होगी कार्रवाई

बिजेंद्र बंसल, फरीदाबाद : मीटर पिलर बाक्स घोटाले में निलंबित अधिकारियों के खिलाफ कोई कानूनी कार्रवाई नहीं होगी। बिजली निगम ने पिलर बाक्स लगाने का ठेका लेने वाली जयपुर की कंपनी ईश्वर मेटल के खिलाफ दर्ज पुलिस रिपोर्ट में इसका आधार तय कर दिया। दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम के फरीदाबाद में नए अधीक्षक अभियंता मुकेश गुप्ता ने मुजेसर थाना में ईश्वर मेटल जयपुर के खिलाफ जो एफआइआर दर्ज कराई है, उसमें स्पष... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 06:31 PM (IST)
        

सितंबर में पूरा होगा सामुदायिक भवन का काम

जासं, फरीदाबाद : सेक्टर-21ए में सामुदायिक भवन विस्तार का निर्माण कार्य अंतिम चरण में है। सितंबर माह तक काम पूरा हो जाएगा। नई आरडब्ल्यूए कार्यकारिणी गठित होने के बाद भवन के निर्माण कार्य में तेजी आई है। सेक्टर-21ए में हुडा मौजूदा सामुदायिक भवन का विस्तार कर यहां पांच नए हाल तैयार कर रहा है। इनमें बिलियर्ड व टेबल टेनिस खेलने, बुजुर्गो, बच्चों व पुस्तकालय के लिए अलग-अलग पांच नए हाल बनाए जा रहे हैं।... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 06:11 PM (IST)
        

ग्रेफ के दो सेक्टरों का 53 करोड़ से होगा विकास

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद : हुडा ने ग्रेटर फरीदाबाद (ग्रेफ) के दो सेक्टरों में विकास कार्य शुरू कराने की तैयारी कर दी है। सेक्टर-77 व सेक्टर-78 में सड़क, सीवर, बिजली और पानी निकासी का इंतजाम करने के लिए 53 करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे। इन कार्यो के लिए हुडा ने निविदाएं आमंत्रित की हैं। हुडा ने ग्रेटर फरीदबाद में फिलहाल बाहरी विकास कार्यशुरू कराए हुए हैं। इन कामों में बाहरी सड़क, सीवर लाइन, पानी निकास... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 05:56 PM (IST)
        

हुडा का हर पेड़ पहचाना जाएगा अपने नंबर से

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद: हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण (हुडा) के इलाके में लगे हर पेड़ का अब एक खास नंबर होगा। इसके लिए हुडा की हरित पट्टी और पार्को में लगे पेड़ों की संख्या का पता लगाने के लिए पेड़ों पर नंबर प्लेट लगाई जाएगी। नंबर प्लेट से आसानी से पता चल जाएगा कि किस सेक्टर में कितने पेड़ लगे हैं। हुडा का बागवानी विभाग हर साल अपने सेक्टर और हरित पट्टी में पौधे लगाता है। उसका रिकार्ड भी तैयार ह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 05:54 PM (IST)
        

कैंपस से - दाखिले से वंचित छात्रों के लिए पत्राचार से मौका

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद जिले के कालेजों में दाखिला लेने से वंचित विद्यार्थी महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय (एमडीयू) से पत्राचार से स्नातक कर सकते हैं। एमडीयू ने दूरस्थ शिक्षा निदेशालय (डीडीई) के सत्र 2014-15 की प्रवेश अधिसूचना जारी कर दी है। एमडीयू द्वारा जारी सूचना के मुताबिक विश्वविद्यालय ने बीए (त्रिवर्षीय पाठ्यक्रम) प्रथम वर्ष, बीकाम (त्रिवर्षीय पाठ्यक्रम) प्रथम वर्ष, बैचलर आफ लाइब्रेरी एंड... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 05:52 PM (IST)
        

तीज महोत्सव मनाया

संवाद सहयोगी, पलवल : लायंस क्लब डायमंड के तत्वावधान में पारिवारिक तीज मिलन समारोह का आयोजन गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रधान सतीश गुप्ता ने की। संचालन महासचिव डा.महेंद्र रावत ने किया। कार्यक्रम में लोक गायक प्रीतम सिंह स्यारौली व उनकी टीेम ने सावन की मल्हार सुनाकर खूब वाहवाही लूटी। उन्होंने राधा रानी के नथ पे मोर, नाचे थई-थई सुनाकर माहौल में गर्मी ला दी। उन्होंने दौर-जिठानी ताने मारती, हे री ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 05:49 PM (IST)
        

प्रो. अर्चना भाटिया ने सांख्यिकी सूत्र लिखने का बनाया रिकार्ड

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद : डीएवी कालेज में वाणिज्य संकाय की प्रोफेसर अर्चना भाटिया ने बुधवार को एक घंटे में सांख्यिकी के 296 सूत्र लिखकर अपना नाम इंडिया बुक आफ रिकार्ड में दर्ज करा लिया। इंडिया बुक आफ रिकार्ड प्रबंधकों की मानें तो अब तक भारत में यह रिकार्ड किसी के नाम दर्ज नहीं था। प्रोफेसर भाटिया ने यह नया रिकार्ड बनाया है। अब वे एशिया बुक आफ रिकार्ड में अपना नाम शामिल करवाने की तैयारी में हैं।... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 04:58 PM (IST)
        

एक तिहाई ग्रुप हाउसिंग सोसायटी के रिकार्ड गायब

सबहेड- - 52 सोसायटी के नक्शे हुए थे पास, 17 ने अभी तक नहीं लिया कंप्लीशन प्रमाण पत्र - 9 ईडब्ल्यूएस सोसायटी का भी रिकार्ड गायब होने से गहराया शक - सूचना के अधिकार के तहत मांगी जानकारी में हुआ खुलासा बिजेंद्र बंसल, फरीदाबाद : जिला नगर योजनाकार विभाग ने औद्योगिक नगरी में जिन 52 कोआपरेटिव ग्रुप हाउसिंग सोसायटी (सीजीएचएस) के नक्शे पास किए हैं, उनमें से 17 ने अभी तक कंप्लीशन (भवन निर्माण प्रमाण... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 04:45 PM (IST)
        

सीवर लाइन तो डाल दी सड़क बनाना भूल गया नगर निगम

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद : डबुआ कालोनी के ई ब्लाक गली नंबर-3 में सीवर लाइन डालकर शायद नगर निगम सड़क बनाना भूल गया है। निगमायुक्त विकास यादव के सड़क निर्माण कार्य शुरू कराने के आश्वासन के बावजूद अभी तक कुछ नहीं हुआ है। ऐसे में पिछले दिनों हुई बरसात से खुदी हुई गली में हर तरफ कीचड़ हो गया है। डबुआ कालोनी ई ब्लाक गली नंबर-3 में पिछले माह लाइन डालने का काम पूरा हो गया। नगर निगम ने लाइन डालकर गड्ढ़... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 04:37 PM (IST)
        

युवाओं ने लिया पार्टी गठन का निर्णय

संस, पलवल : बुधवार को हुई क्षेत्र के कुछ युवाओं की एक बैठक में लोकतांत्रिक राष्ट्रीयवादी पार्टी का गठन करने का निर्णय लिया गया। बैठक की अध्यक्षता ऋषि कुमार ने की। पार्टी के गठन को मंजूर दिलवाने के लिए चुनाव आयोग को भी पत्र भेजा गया है। युवाओं को संबोधित करते हुए ऋषि कुमार ने कहा कि बढ़त बेरोजगारी, महंगी शिक्षा, शिक्षा का व्यवसायीकरण और गिरता स्तर, नौकरियों में खरीद-फरोख्त से हर व्यक्ति त्रस्त है। ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 03:49 PM (IST)
        

सेक्टर-29 में 15 अगस्त के बाद पहुंचेगी पीएनजी

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद : सेक्टर-29 के लोगों को पाइप लाइन से प्राकृतिक रसोई गैस (पीएनजी) पाने के लिए अब ज्यादा इंतजार नहीं करना होगा। अदानी गैस लिमिटेड (एजीएल) ने यहां पाइप लाइन बिछाने का काम शुरू कर दिया है। 15 अगस्त के बाद लोगों के घरों में पीएनजी की पाइप लाइन पहुंच जाएगी। एजीएल ने यहां गैस कनेक्शन लेने के इच्छुक लोगों की संख्या जानने के लिए फार्म भरवाने भी शुरू कर दिए हैं। इन फार्म में लोगों ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 03:48 PM (IST)
        

पार्को में पिकनिक मना उठाया छुट्टी का लुत्फ

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद : पहले शनिवार-रविवार की छुट्टी और फिर एक दिन के अंतर के बाद ईद व तीज की छुट्टी एक साथ पड़ने पर लोगों ने इसका जमकर लुत्फ उठाया। मंगलवार शाम को सूरज ढलते ही लोगों ने पार्को और माल का रुख किया। शाम को शहर के सभी पार्क और माल में मेले जैसा नजारा था। मंगलवार को ईद के कार्यक्रम से फारिग होकर लोग परिवार के साथ पार्को और माल में पहुंचे। सेक्टर-12 स्थित टाउन पार्क में तरह-तरह के झ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 03:39 PM (IST)
        

सेक्टर बसे जमाना हुआ, अब डलेगी मास्टर सीवर लाइन

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद: देर आयद, दुरुस्त आयद..। यह जुमला हुडा (हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण) पर बिल्कुल फिट बैठता है। हुडा ने नए सेक्टर तो बसा दिए हैं और लोगों का वहां रहने की इजाजत भी दे दी, लेकिन इन सेक्टरों से निकलने वाले सीवरेज की निकासी के लिए मास्टर सीवर लाइन बिछाने की कवायद अब शुरू की है। इनमें सेक्टर-2 के अलावा सेक्टर-61, 62, 64 और 65 शामिल हैं। इन सेक्टरों में अंदर तो सीवर लाइनें बि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 03:37 PM (IST)
        

खाली प्लाट में हो रहा जलभराव

जागरण संवाददाता, बल्लभगढ़ : गर्ग कालोनी में पानी निकासी की उचित व्यवस्था न होने के कारण खाली प्लाट में जलभराव हो रहा है। इसमें कूड़ा सड़ने से लोग खासे परेशान हैं। यहां पर कभी भी बीमारी फैल सकती है। स्थानीय पार्षद व नगर निगम के अधिकारी इसकी तरफ ध्यान नहीं दे रहे हैं। गर्ग कालोनी पाश कालोनी है। यहां पर करीब 500 मकान हैं। कालोनी में कूड़ा डालने के लिए कहीं पर भी कोई स्थायी जगह नहीं है। खाली प्लाट म... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 03:33 PM (IST)
        

करोड़ों रुपये के खेल समान में लग रहा जंग

फोटो कैप्शन 20: गांव सागरपुर उच्च विद्यालय में पायका अभियान के तहत लगाया गया बास्केट बाल का पोस्ट जो बारिश में जंग खा रहा है। फोटो कैप्शन 20ए: सागरपुर उच्च विद्यालय में पायका अभियान के तहत लगाया गोल पोस्ट, जो बारिश के मौसम में जंग खा रहा है फोटो कैप्शन 20बी: एसपी राणा ---------- जागरण संवाददाता, बल्लभगढ़ : ग्रामीण क्षेत्र में खेलों को बढ़ावा देने के लिए सरकार ने पंचायत युवा क्रीड़ा अभियान (प... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 01:02 AM (IST)
        

प्रत्याशियों व मंत्रियों के नामों की सूची जारी करेगी सभापा

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद : समस्त भारतीय पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुदेश अग्रवाल ने कहा कि उनकी पार्टी विधानसभा चुनाव में जाने से पहले ही अपने संभावित मंत्रियों की सूची जनता के समक्ष रख देगी। प्रदेश की सभी सीटों के प्रत्याशियों के साथ-साथ इन नामों की घोषणा 15 अगस्त को की जाएगी। मंगलवार को अग्रवाल ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि वह प्रदेश के सभी जिलों का दौरा कर चुके हैं... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 01:02 AM (IST)
        

मलेरिया के 56  मरीजों की पुष्टि

जागरण संवाददाता, बल्लभगढ़ : ग्रामीण क्षेत्र में मलेरिया के मरीजों का मिलना जारी है। कौराली अस्पताल के अंतर्गत आने वाले गांवों में अब तक मलेरिया के 56 मरीजों की पुष्टि हो चुकी है। हालांकि यह संख्या पिछले वर्ष की अपेक्षा काफी कम है। 2013 में अस्पताल के अंतर्गत आने वाले गांवों में 784 मलेरिया के मरीज मिले थे। तपती गर्मी व बरसात के मौसम में जलजनित बीमारियों के साथ-साथ मलेरिया भी पैर पसारने लगता है।... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 01:02 AM (IST)
        

हेल्पलाइन नंबर पर होने लगी विभागों की शिकायत

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद : प्रदेश सरकार की ओर से सरकारी विभागों के कामकाज की निगरानी के लिए शुरू की गई हेल्पलाइन ने काम करना शुरू कर दिया है। इस नंबर पर जिले से शिकायतें पहुंचनी शुरू हो गई हैं। जिन विभागों की शिकायत की गई है, जिला गुप्तचर विभाग उनकी रिपोर्ट तैयार कर रहा है। बता दें कि कुछ माह पहले प्रदेश सरकार ने सरकारी विभाग की मनमानी और भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाने के लिए टोल फ्री नंबर 180018003... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 01:02 AM (IST)
        

पांच वर्ष तक के बच्चों को मिलेगा ओआरएस

जागरण संवाददाता, पलवल : स्वास्थ्य विभाग की ओर से पांच वर्ष तक के बच्चों को डायरिया से बचाने के लिए ओआरएस ओरल रीहाइड्रेशन साल्ट के पैकेट वितरित करने का निर्णय लिया है। विभाग द्वारा शीघ्र ही एक अभियान चलाया जाएगा। इसमें आशा व आंगनवाड़ी वर्करों को शामिल किया जाएगा। अभियान को सफल बनाने के लिए प्राथमिक स्कूलों में भी जाकर बच्चों को जागरूक किया जाएगा। क्यों चलाई जा रही है योजना राष्ट्रीय ग्रामीण स्वा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 01:02 AM (IST)
        
(News from Faridabad, Haryana)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें