1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

फरीदाबाद

स्वतंत्रता दिवस के लिए जीआरपी-आरपीएफ चौकस

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद : स्वतंत्रता दिवस के मद्देनजर राजकीय रेलवे पुलिस (जीआरपी) और रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) चौकस हो गई है। दोनों विभागों के थाना प्रभारियों ने रविवार को रेल वार्डनों के साथ बैठक कर रूपरेखा तैयार की। पुलिस ट्रेनों में वार्डनों के साथ जांच करेगी और व्हाट्सएप पर हरेक गतिविधियों की जानकारी उच्च अधिकारियों को दी जाएगी। जिला रेल वार्डन एसोसिएशन के प्रधान दीपक यादव ने बताया कि स्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 08:09 PM (IST)
        

स्मार्ट सिटी के लिए चयन होना सम्मान की बात : गुर्जर

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद : केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने कहा कि स्मार्ट सिटी के लिए जिले का चयन होना फरीदाबाद के लिए सम्मान की बात है। अब इस क्षेत्र का विकास उच्च स्तर पर होगा। तिगांव क्षेत्र में पल्ला व एतमादपुर पुलों को मंजूरी मिल गई है, जिनका निर्माण जल्द शुरू किया जाएगा। मंझावली पुल का निर्माण भी जल्द से जल्द पूरा किया जाएगा, जोकि उनकी प्राथमिकता में शुमार है। राज्यमंत्री रविवार क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 08:07 PM (IST)
        

प्रवक्ता से मारपीट में दो को जेल भेजा

जासं, बल्लभगढ़ : मिल्क प्लांट रोड पर एक निजी कालेज के प्रवक्ता के साथ मारपीट कर घायल करने वाले मामले में पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। रविवार को दोनों आरोपी ड्यूटी मजिस्ट्रेट की अदालत में पेश किए गए जहां से दोनों को अदालत ने जेल भेज दिया है। बता दें कि एक निजी कालेज में दाखिला से मना करने पर 28 जुलाई को चार युवकों ने कालेज के एक प्रवक्ता के साथ मारपीट कर उसे घायल कर दिया था। थाना शह... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 08:01 PM (IST)
        

बिजली शिकायत केंद्रों का होगा निरीक्षण

जासं, फरीदाबाद : बिजली आपूर्ति की बिगड़ी व्यवस्था संबंधी शिकायतों के समाधान को समय रहते दुरुस्त किया जाएगा। इसके लिए बिजली निगम ने तैयारी कर ली है। निगम के उच्च अधिकारी बिजली शिकायत केंद्रों का निरीक्षण कार्य तेज करेंगे। बिजली निगम के नया डयूटी रोस्टर जारी किया है। नए ड्यूटी रोस्टर के अनुसार अब रात के समय नियंत्रण कक्ष में एसडीओ और दो जेई तैनात रहेंगे। इनका काम उपभोक्ताओं की शिकायतों के समाधान पर ध... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 08:00 PM (IST)
        

कैंटर की टक्कर से ऑटो में सवार बच्ची की मौत

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद : अनियंत्रित कैंटर की टक्कर लगने से ऑटो में सवार एक ही परिवार के चार सदस्य और चालक घायल हो गए। निजी अस्पताल में इलाज के दौरान ढाई साल की बच्ची की मौत हो गई। परिजनों ने इलाज में लापरवाही का आरोप लगाते हुए अस्पताल परिसर में थोड़ी देर हंगामा किया। पुलिस ने पोस्टमॉर्टम कराने के बाद बच्ची का शव परिजनों को सौंप दिया। कैंटर को कब्जे में लेने के साथ चालक को गिरफ्तार कर लिया। ए... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 07:56 PM (IST)
        

केंद्रीय राज्यमंत्री का आभार जताया

जासं, फरीदाबाद : भाजपा के जिला महामंत्री ओम प्रकाश रक्षवाल के नेतृत्व में पल्ला क्षेत्र वासियों के एक प्रतिनिधिमंडल ने रविवार को केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर के सेक्टर 28 स्थित कार्यालय पर मिलकर आगरा पुल व गुड़गांव पुल को चार लेन किए जाने के लिए आभार जताया एवं उनको धन्यवाद पत्र सौंपा। इस मौके पर गुर्जर ने कहा कि क्षेत्र का विकास मेरी प्राथमिकता है और इसके लिए मैं सदैव कृतसंकल्प रहा हूं। उन्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 07:44 PM (IST)
        

लूट की साजिश रचते दो गिरफ्तार

जासं, बल्लभगढ़ : अपराध शाखा पुलिस की टीम ने बाइपास रोड पर चंदावली पुल के पास राहगीरों को लूटने की रचते हुए दो युवकों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। अपराध शाखा ऊंचा गांव पुलिस टीम को गश्त के दौरान सूचना मिली की आगरा नहर के चंदावली पुल के पास हथियारों से लैस दो युवक राहगीरों को लूटने की साजिश रच रहे हैं। सूचना पर पुलिस की टीम ने बताई जगह पर छापामारा। जहां पर सुनसान ज... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 07:41 PM (IST)
        

सावन का पहला सोमवार आज, तैयारियां पूरी

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद : शहर के विभिन्न मंदिरों में रविवार को खासी रौनक रही। सावन के पहले सोमवार की तैयारियों के चलते मंदिरों को संवारने का काम चलता रहा। कोई सेवक शिव¨लग को संवार रहा था तो कोई मंदिर परिसर की सफाई में जुटा था। शिव मंदिरों के अलावा उन मंदिरों में भी सेवादार जुटे थे, जिन मंदिरों में शिव¨लग स्थापित हैं। एनआइटी दो नंबर प्राचीन शिवालय मंदिर में हलचल थी तो सैनिक कालोनी के शिव मंदिर मे... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 07:24 PM (IST)
        

सैर पर निकले प्रॉपर्टी डीलर को मारी गोली, गंभीर

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद : गांव महावतपुर में सुबह की सैर पर निकले प्रॉपर्टी डीलर सुरेंद्र ¨सह पर दो मोटरसाइकिल पर आए तीन बदमाशों ने जानलेवा हमला कर दिया। हमलावरों ने उनको निशाना बनाकर दो गोलियां दाग दीं। सीने और बाजू में गोली लगने से वह लहूलुहान होकर जमीन पर गिर पड़े। लोगों को आता देख हमलावर फरार हो गए। परिजनों ने उन्हें सेक्टर-16 स्थित निजी अस्पताल में भर्ती करवाया है। हमलावरों की पहचान नहीं हो... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 07:15 PM (IST)
        

शहर की तर्ज पर हो रहा गांवों का विकास: सरदार

जागरण संवाददाता, बल्लभगढ़ : मुख्य संसदीय सचिव सरदार बख्शीश ¨सह वीर्क ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल की सरकार में शहर की तर्ज पर गांवों का विकास किया जा रहा है। पेयजल, शिक्षा, स्वास्थ्य व सड़क जैसी मूलभूत सुविधा मुहैया कराना सरकार की पहली प्राथमिकता है। इसके लिए पृथला विधानसभा क्षेत्र के हर गांव में विकास कराने के लिए लाखों रुपये दिए गए हैं। इस अवसर पर पृथला के विधायक टेकचंद शर्मा मौजूद थे। सर... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 06:49 PM (IST)
        

..दोस्ती का अर्थ भी समझें

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद : फ्रेंडशिप डे पर शहर के विभिन्न बाजारों में खासी रौनक दिखाई दी। रविवार होने के कारण मॉल में भी चहल-पहल अधिक रही। युवक-युवतियों ने एक-दूसरे को शुभकामनाएं देकर फ्रेंडशिप डे की बधाई दी तो कई जगह युवतियों की टोली ने मस्ती भरे अंदाज में फ्रेंडशिप डे का आनंद लिया। एसआरएस मॉल व क्राउन प्लाजा में खूब में रौनक रही। सेक्टर-12 एसआरएस मॉल के श्रृंगार पैलेस के गौतम गोयल ने बताया कि ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 06:45 PM (IST)
        

विश्व स्तनपान दिवस पर निकाली जागरूकता रैली

जासं, फरीदाबाद : महिला एवं बाल विकास परियोजना अधिकारी कुलदीप कौर एवं सर्कल सुपरवाइजर सुरेखा ने पर्वतीय कालोनी निर्मल सेंटर में स्तनपान दिवस पर जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया। रैली निकालकर लोगों को बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओं का संदेश दिया गया। इस अवसर पर कुलदीप कौर एवं सुरेखा ने गर्भवती, दूध पिलाने वाली माताओं और वर्करों को स्तनपान के बारे में अवगत कराया। कुलदीप कौर ने बताया कि मां का दूध शिशु के लि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 06:37 PM (IST)
        

खिलाड़ियों ने दिया प्रतिभा का परिचय

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद: सेक्टर-14 स्थित मानव रचना स्पो‌र्ट्स अकादमी में आयोजित जिला स्तरीय बैड¨मटन चैंपियनशिप में वरूण, कुश और तन्वी ने तीन-तीन खिताब जीत अपनी प्रतिभा का परिचय दिया है। वहीं कुछ नए खिलाड़ी भी इस प्रतियोगिता में सामने निकलकर आए हैं। ओल्ड फरीदाबाद नगर निगम के संयुक्त आयुक्त राजेश कुमार ने खिलाड़ियों को पुरस्कृत किया। प्रतियोगिता की शुरुआत अंडर-13 आयु वर्ग में लड़कों के एकल फाइनल ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 06:30 PM (IST)
        

सेक्टर-12 में बस अड्डा बनाने की योजना ठप

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद : हरियाणा रोडवेज की सेक्टर-12 में बस अड्डा बनाने की योजना को ठप कर दिया गया है। इसका कारण सेक्टर में वाहनों की संख्या अधिक होना बताया जा रहा है। अब इस जगह पर पार्किंग साइट बनाने की योजना है। हरियाणा रोडवेज का मुख्य बस अड्डा बल्लभगढ़ और दूसरा एनआइटी में है। विभाग ने एक बस अड्डा सेक्टर-12 में बनाने की योजना तैयार की थी। इसलिए विभाग ने हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण से भूमि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 05:06 PM (IST)
        

व्यवसायी ने ट्रेन से कटकर आत्महत्या की

जासं, फरीदाबाद : ओल्ड फरीदाबाद रेलवे स्टेशन पर एक व्यक्ति ने ट्रेन से कटकर आत्महत्या कर ली। मृतक की पहचान विनिश मुखीजा के रूप में हुई। विनिश मुखीजा व्यवसायी थे। आत्महत्या के कारणों का पता नहीं चल पाया है। राजकीय रेलवे पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया है। इस मामले की जांच कर रहे एएसआइ विरेंद्रपाल ¨सह ने बताया कि 41 वर्षीय विनिश सेक्टर-16 में अपने परिवार के साथ रहते थे। उनका कर... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 04:37 PM (IST)
        

खेलकूद प्रतियोगिताओं का कैलेंडर जारी

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद: हरियाणा स्पो‌र्ट्स विभाग की ओर से राजीव गांधी खेल अभियान स्कीम के तहत आयोजित होने वाली प्रतियोगिताओं का कैलेंडर जारी कर दिया है। अगस्त से खेल शुरू होकर नवंबर तक चलेंगे। ग्रामीण स्तर पर ब्लाक स्तर की प्रतियोगिताएं 20 से 30 अगस्त तक राजीव गांधी ग्रामीण खेल परिसर में आयोजित की जाएंगी। ब्लाक स्तर पर बास्केटबॉल, एथलेटिक्स, फुटबॉल, हॉकी, कबड्डी, कुश्ती वालीबॉल, जूडो, बॉ¨क्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 04:28 PM (IST)
        

फरीदाबाद से जुड़े किडनी रैकेट के तार

अमित भाटिया, फरीदाबाद : जालंधर, पंजाब में पकड़े गए किडनी रैकेट के सरगना जुनैद अहमद खान और कुलदीप के तार फरीदाबाद से जुड़ रहे हैं। उनके पास से बरामद दस्तावेजों पर सूर्या विहार, सेहतपुर का नाम लिखा है। हालांकि पंजाब पुलिस का कहना है कि इनके पास से बरामद सभी दस्तावेज फर्जी हैं। जालंधर पुलिस के अनुसार जुनैद और कुलदीप पहले कभी सूर्या विहार में किराए पर रहते थे, मगर यहां भी उनका नेटवर्क होने की बात से इ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 05:53 AM (IST)
        

दिवालिया पीडी लखानी की चार कोठियां बैंक ने सील की

जासं, फरीदाबाद : बैंक आफ इंडिया ने शनिवार दोपहर बाद लखानी वरदान ग्रुप के निदेशक पीडी लखानी की सेक्टर-14 स्थित चार कोठियों को 150 करोड़ रुपये का ऋण भुगतान नहीं करने पर सील कर दिया। चंडीगढ़ से आई बैंक की टीम के साथ स्थानीय पुलिस मौजूद थी। इस दौरान घर में एक महिला व कर्मचारी मौजूद थे, जिन्हें टीम ने बाहर निकाल दिया था। लखानी वरदान ग्रुप के निदेशक पीडी लखानी का बैंकों पर कई करोड़ों का ऋण बकाया ह... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 10:22 PM (IST)
        

कैंसर जागरूकता शिविर आयोजित

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद : आशा किरण कैंसर संस्थान की ओर से पुलिस लाइन सेक्टर 30 में जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया। इसका उद्घाटन संयुक्त पुलिस आयुक्त संजय कुमार ने दीप जलाकर कर किया। मैनेजर एमके जेटली ने शिविर के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि उन्होंने इस तरह के कैंसर शिविर गुजरात में लगाए गए थे तथा हरियाणा में यह पहला कैंसर जांच शिविर लगाया गया है। इसमें विशेषज्ञों डाक्टरों की टीम द्वा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 09:08 PM (IST)
        

साईं भजनों पर भक्तजन मंत्रमुग्ध

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद : तिगांव रोड स्थित श्री शिरडी साईं बाबा मंदिर पर आयोजित भजन संध्या में गायक संदीप सहगल ने भक्तजनों को मंत्रमुग्ध कर दिया। शाम से शुरू हुआ भजनों का सिलसिला देर रात्रि तक चलता रहा। भजन संध्या का आयोजन जेके शर्मा ने किया। मंदिर पर सुबह की पूजा के साथ विशेष कार्यक्रम की शुरुआत हुई तथा उसके बाद में 175 जोड़ों ने सामूहिक विशेष पूजा-अर्चना की। साईं मंदिर टैंपल सोसायटी के चे... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 08:35 PM (IST)
        
(News from Faridabad, Haryana)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें