Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 25,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

फरीदाबाद

लूट का विरोध करने पर साइबर कैफे संचालक को गोली मारी

जागरण संवाददाता, पलवल : रेलवे रोड पर दिनदहाड़े मोटरसाइकिल पर सवार तीन बदमाशों ने एक साइबर कैफे में घुसकर लूटपाट का प्रयास किया। विरोध करने पर बदमाशों ने कैफे संचालक को गोली मारकर घायल कर दिया। अन्य दुकानदारों के विरोध पर बदमाश मोटरसाइकिल छोड़कर पैदल ही भाग गए। गांव किशोरपुर निवासी नरवीर डागर ने बस स्टैंड के समीप रेलवे रोड पर सुमित इंटरनेट के नाम से साइबर कैफे खोला हुआ है। बृहस्पतिवार की दोपहर बा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Apr 2014 12:59 AM (IST)
        

विस चुनाव की तैयारियां

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद : राज्य के मुख्य चुनाव अधिकारी श्रीकांत वाल्गद ने कहा है कि अधिकारी लोकसभा चुनाव की मतगणना के तुरंत बाद विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुट जाएं, ताकि विस चुनाव के दौरान किसी तरह की परेशानी का सामना न करना पड़े। वल्गद फरीदाबाद लोकसभा क्षेत्र की रखी ईवीएम के स्ट्रांग रूम का जायजा लेने के लिए बृहस्पतिवार को आए थे। उन्होंने सेक्टर-16 गुर्जर भवन तथा एनआइटी स्थित दौलतराम खा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Apr 2014 12:59 AM (IST)
        

बढ़गई गन्ने की पैदावार

संजीव मंगला, पलवल :;पलवल चीनी मिल क्षेत्र में इस बार गन्ना बिजाई का रकबा गत वर्ष की तुलना में बेशक घट गया था, परंतु गन्ने का उत्पादन बढ़ गया है। इतना ही नहीं गन्ने में चीनी रिकवरी मात्रा भी बढ़ी है, इस कारण चीनी का उत्पादन भी बढ़ गया है। अब मिल निदेशकों को उम्मीद है कि अगले सीजन में गन्ने का बिजाई क्षेत्र बढ़ जाएगा। गत वर्ष मिल क्षेत्र में 17300 एकड़ क्षेत्र में गन्ने की फसल बोई गई थी। जिससे मिल... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Apr 2014 12:59 AM (IST)
        

कलेक्शन एजेंट से लूटे 3.83 लाख

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद : औद्योगिक क्षेत्र में बृहस्पतिवार को दिनदहाड़े मोटरसाइकिल सवार बदमाशों ने एक ट्रेडिंग कंपनी के कलेक्शन एजेंट से 3.83 लाख रुपये लूट लिए। युवक ने बदमाशों का पीछा किया तो लुटेरों ने उस पर हेल्मेट से वार कर दिया। पुलिस घटना की जांच में जुटी है। संजय कालोनी स्थित सेतु ट्रेडिंग कंपनी के संचालक वाईके गिरी मोबाइल फोन रीचार्ज, होटल बुकिंग, रेल तथा हवाई जहाज की टिकट बुकिंग आदि ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Apr 2014 12:59 AM (IST)
        

विद्यार्थियों को मिलेंगे मीडिया मैनेजमेंट के टिप्स

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद : सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले छात्र-छात्राओं को मीडिया मैनेजमेंट के टिप्स भी दिए जाएंगे। इसे नए ट्रेड के रूप में पाठ्यक्रम में शामिल किया गया है। इसके साथ-साथ कृषि संबंधित ज्ञान भी छात्रों को दिया जाएगा। नौंवी से बारहवीं के विद्यार्थियों के भविष्य को ध्यान में रखते हुए सरकारी स्कूलों में इसकी व्यवस्था शुरू की जा रही है। मीडिया मैनेजमेंट तथा कृषि संबंधी कोर्स फिलहाल मेव... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Apr 2014 12:59 AM (IST)
        

उजाड़ बदहाल पार्को में जाने मन नहीं करता

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद : शहर के पार्को की स्थिति प्रशासन के सामने रखने के लिए शुरू किए गए अभियान के तहत इस बार सेक्टर-17, 19 व ओल्ड फरीदाबाद के पार्को का जायजा लिया। ओल्ड फरीदाबाद में पार्को की स्थिति दयनीय है,सेक्टर-17 व 19 के पार्क प्रशासनिक उपेक्षा का शिकार हो रहे हैं। टूटे पड़े हैं झूले ओल्ड फरीदाबाद में चार बड़े पार्क- फरीद पार्क, वाल्मीकि पार्क, भीम पार्क व तालाब वाला पार्क हैं। इन चारों ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Apr 2014 12:59 AM (IST)
        

60 दिनों में भी उपलब्ध नहीं कराई सूचना

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद : सरकारी विभाग सूचना के अधिकार के तहत सूचना देने में असंवेदनशील होते जा रहे हैं। राज्य सूचना आयुक्त मेजर जनरल (सेवानिवृत) जे एस कुंडू ने बेशक गत दिवस फरीदाबाद आगमन पर स्पष्ट कर दिया है कि प्रत्येक विभाग के अधिकारी को हर हाल में सूचना देनी होगी मगर नगर निगम प्रशासन पर इस आदेश की जूं तक नहीं रेंगी। निगम प्रशासन सूचना देने में अभी भी आनाकानी कर रहा है। सेक्टर-8 के युवा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Apr 2014 12:59 AM (IST)
        

शाम को पलवल से फरीदाबाद जाने के लिए नहीं कोई है बस

जागरण संवाददाता, पलवल : शाम के समय दिल्ली या फरीदाबाद के लिए हरियाणा परिवहन निगम की बसें न होने के कारण इन मार्गो पर यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ता है। पलवल से बड़ी संख्या में यात्री फरीदाबाद व दिल्ली की ओर सफर करते हैं, लेकिन बसें न मिलने से उनको मजबूरन निजी वाहनों का सहारा लेना पड़ता है। शाम साढे़ पांच बजे के बाद इस रूट पर यात्रियों के लिए कोई बस नहीं है। यात्री घंटों बस अड्डे के बाहर च... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Apr 2014 12:59 AM (IST)
        

लेरिया दिवस पर विशेष

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद : समय रहते मलेरिया की रोकथाम पर ध्यान नहीं दिया गया तो इसका प्रकोप गांव ही नहीं शहर के लोगों के लिए सिरदर्द साबित हो सकता है। मलेरिया विभाग के रिकार्ड बताता है कि पिछले साल भी जिले में यमुना के निकटवर्ती गांवों में मलेरिया का जबरदस्त प्रकोप रहा था। एनआइटी की संजय कालोनी, सेक्टर-23 में मलेरिया के मामले सामने आए थे। जिसके बाद मलेरिया विभाग ने कौराली गांव चांदपुर, छायसां,... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Apr 2014 12:59 AM (IST)
        

बिजली की मांग पूरी करने में जुटा निगम

सुशील भाटिया, पलवल : जिले में बिजली की मांग में लगातार वृद्धि को देखते हुए बिजली निगम ने भी उपाय करने शुरू कर दिए हैं। फरीदाबाद से अलग होकर पलवल सर्कल स्थापित होने के बाद स्थानीय लोगों की बेहतर बिजली आपूर्ति की अपेक्षाएं भी बढ़ गई हैं। इसे देखते हुए बिजली निगम अधिकारी कोई कसर बाकी नहीं छोड़ना चाहते। तीन वर्ष पूर्व तक पलवल जिले में बिजली की मांग 15 से 18 लाख यूनिट प्रतिदिन की थी। अब यह मांग 20 से... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Apr 2014 12:59 AM (IST)
        

मकान मालकिन ने चाकू मार की किराएदार की हत्या

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद: सेक्टर-37 थाना सराय ख्वाजा क्षेत्र के संतोष नगर में बृहस्पतिवार को मकान मालकिन ने 20 हजार रुपये के लेन-देन को लेकर हुए झगड़ में किराएदार की चाकू मारकर हत्या कर दी। किराएदार ने अपने बचाव के लिए मालकिन से संघर्ष किया। लेकिन जिंदा नहीं बच सका। झगड़े में घायल महिला को बादशाह खान अस्पताल में भर्ती कराया गया है। संतोष नगर निवासी सतीश के मकान में 30 वर्षीय इंद्रपाल उर्फ लंबू डे... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Apr 2014 12:59 AM (IST)
        

मुख्य खबर: क्राइम पैकेज-3 : मार्बल व्यापारी की पत्नी को बंधक बना लाखों की लूट

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद : वाटर प्यूरीफायर ठीक करने के नाम पर घर में घुसे दो बदमाशों ने एक मार्बल व्यापारी की पत्नी को बंधक बनाकर लाखों की नकदी व जेवर लूट लिए। बदमाशों के जाने के बाद महिला ने जैसे-तैसे अपने बंधन खोले और पड़ोसन को फोन कर घटना की जानकारी दी। सेक्टर-17 के मकान नंबर-104 में रहने वाले राजीव अरोड़ा का सेक्टर-21सी मार्बल मार्केट में वसुंधरा व चिकनेट मार्बल हाउस के नाम से कारोबार है। रा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Apr 2014 12:59 AM (IST)
        

पेड़ से लटका मिला विवाहिता का शव

जागरण संवाददाता, बल्लभगढ़ : गांव मोहना के पास एक महिला का शव पेड़ से लटका मिला है। मृतक महिला के भाई के मुताबिक उसकी बहन को दहेज के लिए पति व ससुराली जनों ने मारकर पेड़ पर लटका दिया। पुलिस ने भाई की शिकायत पर पति सहित सात लोगों के खिलाफ दहेज हत्या का मामला दर्ज कर लिया है। उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर के रहने वाले विजयपाल ने थाना छांयसा पुलिस में दी शिकायत में बताया है कि उन्होंने पांच वर्ष पहले अपनी ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Apr 2014 12:59 AM (IST)
        

जागरण प्रभाव: जर्जर हाल सड़कों की मरम्मत के लिए संयुक्त आयुक्त को ज्ञापन सौंपा

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद: इंडियन नेशनल लोकदल (इनेलो) ने शहर की जर्जर हाल सड़कों के खिलाफ जन आंदोलन छेड़ने का निर्णय लिया है। दैनिक जागरण में 23 अप्रैल को 'सेक्टर-नौ व दस विभाज्य मार्ग पर अभी उड़ती रहेगी धूल' शीर्षक से प्रकाशित खबर पर इनेलो ने बृहस्पतिवार को नगर निगम की संयुक्त आयुक्त सुनीता वर्मा को ज्ञापन सौंपा। इनेलो नेता विकास चौधरी के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने सेक्टर-नौ व दस विभाज्य मार्ग ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Apr 2014 12:59 AM (IST)
        

संसार सिंह चौहान अध्यक्ष बने

जागरण संवाददाता, पलवल जिला बार एसोसिएशन के बृहस्पतिवार को हुए कांटेदार चुनाव में संसार सिंह चौहान को अध्यक्ष चुना गया है। उन्होंने देवेंद्र पाल डागर पर पांच मतों से जीत दर्ज की। भारत भूषण चौहान उपाध्यक्ष चुने गए हैं, जो 170 मतों के अंतर से जीते। अध्यक्ष पद पर कुल चार प्रत्याशी मैदान में थे। इसमें संसार सिंह चौहान को 222 मत मिले। पूर्व प्रधान देवेंद्र पाल डागर को 217, पूर्व प्रधान पोहप सिंह डाग... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Apr 2014 12:59 AM (IST)
        

आदेशों को ठेंगा दिखाकर दे रहे हैं गलत सूचना

जागरण संवाददाता, पलवल : जन सूचना अधिकारी अधिनियम-2005 के तहत समय पर सूचना न देना और गलत सूचना देना आम बात हो गई है। सूचना आयुक्त के आदेश के बावजूद ग्राम पंचायत औरंगाबाद के सरपंच ने आवेदक को दोबारा गलत सूचना भेज दी। आवेदक ने इसकी आयुक्त को शिकायत भेजी है। भूमि संबंधी मांगी थी सूचना गांव औरंगाबाद निवासी गिर्राज सिंह ने चार सितंबर 2012 को गांव सरपंच से गांव की कृषि भूमि के रकबे, पट्टे पर छोड़ने की... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Apr 2014 12:59 AM (IST)
        

उपभोक्ता के नाम गैस कनेक्शन तब्दील करना होगा कंपनी को

जागरण संवाददाता, पलवल : जिला उपभोक्ता विवाद निवारण फोरम ने हिंदुस्तान पेट्रोलियम कारपोरेशन लिमिटेड (एचपीसीएल)व उसके डीलर पलवल गैस एजेंसी को आदेश दिए हैं कि वे चिरावटा गांव निवासी छैल मोहन शर्मा का घरेलू गैस कनेक्शन तब्दील करें व उसे उपभोक्ता पुस्तिका भी जारी करें। नियमानुसार सिलेंडर रिफिल की सुविधा भी प्रदान की जाए। फोरम ने कारपोरेशन तथा डीलर को पांच हजार रुपये मुआवजा तथा 2200 रुपये कानूनी ख... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Apr 2014 12:59 AM (IST)
        

सूचना न देने पर दस हजार का जुर्माना

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद: सूचना का अधिकार कानून के तहत सूचना न देने पर राज्य सूचना आयुक्त सेवानिवृत्त मेजर जनरल जेएस कुंडू ने नगर निगम, फरीदाबाद के मुख्य नगर योजनाकार सतीश पाराशर पर दस हजार रुपये का जुर्माना ठोंका है और निगम आयुक्त से पाराशर पर विभागीय कार्रवाई करने को कहा है। आरटीआइ कार्यकर्ता डॉ. ब्रहमदत्त ने सूचना आयुक्त से शिकायत की थी कि उन्होंने निगम से जमीन संबंधी एक सूचना मांगी थी, ले... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Apr 2014 12:59 AM (IST)
        

वाहन पासिंग के नाम पर हो रही वसूली

जागरण संवाददाता, पलवल : जिला पुलिस अधीक्षक राकेश आर्य के विभाग में भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाने के दावे जिले के पुलिस अधिकारी ही फेल कर रहे हैं। इसका नजारा देखना है तो जिला पुलिस के डीआइ कार्यालय में जाकर देख सकते हैं जहां वाहन पासिंग के नाम पर जमकर वसूली की जा रही है। इस तरफ न तो जिला पुलिस अधीक्षक का ध्यान है और न ही अन्य किसी वरिष्ठ अधिकारी का। गौरतलब है कि डीआइ कार्यालय में वाहन पासिंग कराने के... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Apr 2014 12:59 AM (IST)
        

लक्ष्य से पीछे चल रही है गेहूं की खरीद

जागरण संवाददाता, बल्लभगढ़ : जिले की मंडियों में अब तक सभी एजेंसियों ने मिलकर 75,373 मीट्रिक टन गेहूं की सरकारी खरीद की है, जबकि सरकारी लक्ष्य 90 हजार मीट्रिक टन तय किया गया है। लक्ष्य से 14,627 मीट्रिक टन पीछे खरीद चल रही है। फरीदाबाद में बल्लभगढ़, मोहना, फतेहपुर बिल्लौच, तिगांव, फरीदाबाद व डबुआ अनाज मंडी में गेहूं की सरकारी खरीद की जा रही है। इस बार जिले में खाद्य एवं आपूर्ति विभाग, भारतीय खा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Apr 2014 12:59 AM (IST)
        
(News from Faridabad, Haryana)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »