Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
January 25,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

भिवानी

पहले किसानों की फसलें पीटी और अब पुलिस थानों में किसान व उनकी बीबियां पीट रही है: भूपेंद्र सिंह हुड्डा

बेटी बचाओ अभियान जायज पर किसान बचाने भी जरूरी जागरण संवाददाता, भिवानी : पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि बेटी बचाओ-पढ़ाओ अभियान का हम समर्थन करते है। हमारी सरकार ने भी इस तरह के प्रयास किए थे और यह जिम्मेदारी केवल सरकार या प्रशासन की न होकर पूरे समाज की है। पिछले दस साल के दौरान हरियाणा के लिंगानुपात में भी काफी सुधार हुआ है। लेकिन बेटी के साथ साथ किसान बचाओ अभियान चलाने की सख्त ज... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 24 Jan 2015 08:58 PM (IST)
        

बॉय फ्रेंड ने बीटेक छात्रा का किया अपहरण

जागरण संवाददाता, भिवानी : बीटेक छात्रा ने आर्मी जवान अपने एक बॉय फ्रेंड पर हासी गेट से दिनदहाड़े कार में डाल कर अपहरण करने व एक रेस्टोरेट में बंधक बनाकर रखने का आरोप लगाया है। साहस के बल पर उसके चंगुल से बच कर भागी छात्रा सीधे सिविल लाइन थाने पहुची। पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए छात्रा के बॉय फ्रेंड व एक अन्य युवक के खिलाफ अपहरण व छेड़छाड़ का मामला दर्ज किया है। पुलिस द्वारा आरोपी की धर पकड़ क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 24 Jan 2015 06:51 PM (IST)
        

रेस्टोरेंट चला रहे दो सगे भाईयों पर हमला कर 50 हजार लूटे

जागरण संवाददाता, भिवानी : शनिवार दोपहर को कार में सवार होकर महम से भिवानी आ रहे रेस्टोरेट चलाने वाले दो सगे भाईयों की कार को रूकवा कर दर्जन भर युवक कातिलाना हमला कर 50 हजार रुपये लूटकर फरार हो गए। घायलों को उपचार के लिए सामान्य अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। पुलिस ने घायलों के बयान दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। महम निवासी ऋाषिराज व उसके छोटे भाई मुकेश ने बताया कि उन्होंने हालुवासिया मॉल में ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 24 Jan 2015 06:45 PM (IST)
        

आज गुरुजी नहीं जाएंगे स्कूल

सवाद सूत्र, तोशाम : राजपत्रित अवकाशों को खत्म करने की साजिश के खिलाफ हरियाणा विद्यालय अध्यापक संघ ने एक बैठक की। बैठक की अध्यक्षता करते हुए खंड प्रधान सुरेद्र हसान ने कहा कि सरकार महापुरुषों के जन्मदिन पर होने वाले अवकाशों को जानबूझकर खत्मकर रही है। संघ सरकार के इन तुगलकी फरमानों का डट कर विरोध करेगी। बैठक में सर्वकर्मचारी संघ के खंड प्रधान विजयवीर नैन ने सरकारी की तीखी आलोचना करते हुए कहा कि रविव... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 24 Jan 2015 06:17 PM (IST)
        

लड़कों की खो-खो में दुल्हेड़ी की टीम ने मारी बाजी

संवाद सूत्र, तोशाम : खंड स्तरीय राजीव गाधी क्रीड़ा खेल अभियान के तहत चौ. सुरेंद्र सिंह स्टेडियम तोशाम में लड़कों की खो-खो प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। यह जानकारी देते हुए खंड इंचार्ज कोच धूप सिंह रगा ने बताया कि 16 वर्ष से कम आयु की इस प्रतियोगिता में दुल्हेड़ी की टीम ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। बागनवाला की टीम द्वितीय स्थान व खानक की टीम तृतीय स्थान पर रहीं। खो-खो में भाग लेने वाली टीम कल अपने प... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 24 Jan 2015 06:14 PM (IST)
        

रेलवे आरक्षण काउंटर का सर्वर डाउन, यात्री परेशान

जागरण संवाददाता, चरखी दादरी : रेलवे स्टेशन पर संचार व्यवस्था ठप होने से टिकट आरक्षण का कार्य बुरी तरह प्रभावित हो रहा है। जिसके चलते टिकट आरक्षण का काम नहीं हो पा रहा है। पिछले दो दिनों से इंटरनेट सर्वर के डाउन होने एक टिकट भी आरक्षण नहीं हो सकी है। जिससे रेलवे टिकट आरक्षित करवाने आने वाले लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। शनिवार देर शाम तक भी संचार व्यवस्था दुरूस्त नहीं हो पाई थी।... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 24 Jan 2015 06:13 PM (IST)
        

चूहे ने लगवाई पुलिस की दो घटे दौड़

जागरण संवाददाता, भिवानी : सिविल लाइन थाने से कुछ ही दूरी पर स्थित बैंक ऑफ बड़ौदा के सायरन में शनिवार सुबह 5 बजे चूहा फंस जाने से बैंक का हूटर बजता रहा और पुलिस महकमे में भगदड़ मची रही। सिविल लाइन थाना पुलिस बैंक में डकैती होने के अंदेशे को लेकर अल सुबह करीब दो घटे तक दौड़ लगाती रही। घटों बाद बैंक अधिकारियों को मौके पर बुलाकर चेक किया तो बैंक के सायरन में चूहा फंसा मिला, जिस कारण सायरन बज रहा था। हु... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 24 Jan 2015 06:11 PM (IST)
        

खाद के लिए मारामारी, कट्टे कम किसान ज्यादा

संवाद सूत्र, बाढड़ा : गाव कादमा व धनासरी पैक्स केंद्रों पर शनिवार को दो ट्रक यूरिया पहुचते ही क्षेत्र के दर्जन भर गावों के किसानों में खाद के लिए अफरातफरी मच गई। दोनों पैक्स केंद्रों पर खाद कम व किसान ज्यादा नजर आ रहे थे जिससे वितरण अधिकारियों को खासी परेशानियों का सामना करना पड़ा। कर्मचारियों ने किसी विवाद से बचने के लिए सभी किसानों को बाढड़ा थाने में ले जाकर खाद का वितरण करने में ही भलाई समझी। कस्ब... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 24 Jan 2015 06:04 PM (IST)
        

जागरण इपैक्ट : चोरी छिपे ट्रक से उतारे जा रहे थे खाद के 300 कट्टे

जागरण संवाददाता, भिवानी : शिव नगर कॉलोनी में चोरी छिपे खाद से भरा ट्रक खड़ा कर किसानों के हिस्से की खाद की कालाबाजारी का दैनिक जागरण द्वारा खुलासा किए जाने पर पुलिस अधीक्षक अश्विन शैणवी ने कड़ा संज्ञान लिया है। दिनोद गेट चौकी इचार्ज ने एसपी के आदेश पर मामले की जाच कर बीज विक्रेता के खिलाफ धोखाधड़ी से बीज बेचने काम मुकदमा दर्ज किया है। शिव नगर कॉलोनी सिंघानिया धर्मशाला के पास शुक्रवार दोपहर करीब ढाई... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 24 Jan 2015 06:03 PM (IST)
        

मोटर ठीक करने कुंए में उतरे किसान की मौत

जागरण संवाददाता, चरखी दादरी : गाव बेरला में मोटर ठीक करने के लिए कुंए में उतर रहे एक किसान की रस्सा टूटने से मौत हो गई। शव का पोस्टमार्टम दादरी के सरकारी अस्पताल में करवाया गया। पुलिस ने इस संबंध में इत्तफाकिया मौत का मामला दर्ज कर अंतिम संस्कार के लिए शव परिजनों को सौंप दिया। गाव बेरला निवासी 35 वर्षीय किसान अमर सिंह शुक्रवार सांय अपने खेत में कृषि कार्य कर रहा था। उसी समय कुएं की मोटर अचानक बंद... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 24 Jan 2015 05:52 PM (IST)
        

44वीं जिलास्तरीय शतरंज चैंपियनशिप 30 से

जागरण संवाददाता, भिवानी : हरियाणा शतरज एसोसिएशन के तत्वावधान में भिवानी जिला चेस एसोसिएशन द्वारा 30 जनवरी से कृष्णा कॉलोनी स्थित शिशु भारती हाई स्कूल में एचसीए की दो दिवसीय 44वीं जिला स्तरीय शतरज चैंपियनशिप आयोजित की जाएगी। सभी महिला एवं अशक्त खिलाड़ियों का प्रवेश बिना शुल्क के किया जाएगा। एसोसिएशन के प्रदेश महासचिव कुलदीप शर्मा ने बताया कि प्रतियोगिता का शुभारम्भ 30 जनवरी को जिला पुलिस अधीक्षक अ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 24 Jan 2015 05:26 PM (IST)
        

एनएसएस छात्राओं ने कस्बे में निकाली स्वच्छता रैली

संवाद सूत्र, बवानीखेड़ा : राजकीय महिला महाविद्यालय में इन दिनों चल रहे छात्राओं के एनएसएस शिविर के दूसरे दिन नागरिकों को स्वच्छता के प्रति जागरूक करने के लिए कस्बे के जागरूकता रैली निकाली। इस अवसर पर कार्यक्रम अधिकारी डॉ. सुनीता चौहान ने कहा कि सफाई का हमारे जीवन में विशेष महत्व होता है। सफाई के सहारे ही हम अनेक प्रकार की बीमारिया से बच सकते हैं। इसलिए हम सभी को अपने आस-पास परिवेश की विशेष सफाई रखन... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 24 Jan 2015 05:04 PM (IST)
        

शीतलहर जारी, ठंड ने ठिठुराया

जागरण संवाददाता, भिवानी : दो दिन हुई बूंदाबांदी के बाद शनिवार को भी शीत लहर ने लोगों को कंपकंपाया, वहीं दिनभर सूर्यदेव ने दर्शन नहीं दिए। सुबह से ही शहर धुंध में लिपटा नजर आया। मौसम विभाग के अनुसार शनिवार को जिले का न्यूनतम 6 डिग्री व अधिकतम 16 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया। साथ ही 17 डिग्री सेल्सियस तक फॉग दर्ज की गई। सुबह के वक्त दृश्यता 100 मीटर तक की रही। ठंड के कारण ट्रेनों एवं बसों की... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 24 Jan 2015 04:57 PM (IST)
        

पवन के कहने पर ही चलाई गई थी गोली

संवाद सूत्र, बवानीखेड़ा : गाव बडेसरा निवासी पवन के कहने पर ही पिस्तौल से गोली चला वजीर सिंह पर जानलेवा हमला किया गया था। यह बात पिछले दिनों वजीर सिंह पर पिस्तौल से गोली चला जानलेवा हमला करने के आरोप में गिरफ्तार किए गाव के ही लीला राम व उसके दोस्त गाव सातरोड निवासी जितेन्द्र उर्फ जीतू ने पुलिस के समक्ष कबूल किया है। पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए दोनों आरोपियों ने कस्बे में दो अवैध देसी पिस्तौल भी बर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 24 Jan 2015 04:49 PM (IST)
        

72 की उम्र, लगाए 7200 पौधे

जनहित जागरण :: जीवन की सांझ में उकेर रहे सुनहरे भविष्य की तस्वीर युवाओं के लिए नजीर है सेवानिवृत्त इतिहास के प्रवक्ता फोटो::201 की सीरीज रोहित गेरा, भिवानी राजस्थान की मरुभूमि से सटे भिवानी जिले के कई गांवों व शहर में आज हरियाली आज एक क्रांति के रूप में छा रही है। इस क्रांति के अगुवा बने हैं जीवन की सांझ में जोश के साथ डटे सेवानिवृत्त शिक्षक रामकिशन शर्मा। पर्यावरण सरंक्षण की अलख जला रहे यह ग... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 24 Jan 2015 01:20 AM (IST)
        

पुलिस वाले खुद बेल रहे रोटिया, लागरियों की छुट्टी

अशोक ढिकाव, भिवानी तीन माह से जिले की सभी 16 पुलिस चौकियों से लागरियों की छुट्टी किए जाने पर चौकियों में तैनात करीब 200 पुलिस कर्मचारियो को खुद रोटी बेलनी पड़ रही है। दिन भर ड्यूटि के बाद चौकी जाकर खाना बनाने के कारण पुलिस कर्मचारियों के सामने मुसीबत खड़ी हो गई है। ऐसे में दर्जनों कर्मचारियों को तो मजबूरन एक टाइम ही खाना खाकर गुजारा करना पड़ रहा है, या फिर ढाबों से महगा खाना मंगवाकर खाना पड़ रहा है। ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 24 Jan 2015 01:19 AM (IST)
        

चोरी छिपे ट्रक से उतारे जा रहे थे खाद के 300 कट्टे

अशोक ढिकाव, भिवानी प्रदेश में पिछले कई दिनों खाद के लिए मारामारी चल रही है। एक तरफ जहां यूरिया ने किसानों का चैन छीन लिया है वहीं दूसरी ओर निजी एजेंसी संचालक खाद के कट्टों की बड़े पैमाने पर कालाबाजारी करने में लगे हैं। नई अनाज मंडी खाद केंद्र पर शुक्रवार दोपहर को किसान लंबी कतारों में लगे रहे, जबकि खाद के कट्टों से भरा ट्रक शिव नगर कॉलोनी में लगा कर 300 कट्टे चोरी छिपे उतारे जाते रहे थे। आधा घटे ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 24 Jan 2015 01:02 AM (IST)
        

फोन पर बात कर रहे युवक से बाइकर्स ने छीना मोबाइल

जागरण संवाददाता, चरखी दादरी : सैनी गंज क्षेत्र में अपने घर के आगे खड़े होकर मोबाइल पर बात कर रहे युवक से बाइकर्स गैंग के दो युवक मोबाइल छीनकर फरार हो गए। पीड़ित ने एक आरोपी को पहचानते हुए घटना की शिकायत सिटी पुलिस स्टेशन में दर्ज करवाई है। पुलिस को दी शिकायत में नगर के सैनी गंज क्षेत्र निवासी प्रवीण कुमार ने बताया कि उसके पास सैमसंग कंपनी का 35 हजार रुपये की कीमत का मोबाइल था। बृहस्पतिवार देर शाम व... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 23 Jan 2015 09:03 PM (IST)
        

प्रादेशिक, जागरण विशेष ::: अब घर बैठे लोग जमा करवा सकेंगे आयकर

रोहित गेरा, भिवानी देशभर में अब आयकर दाताओं को आयकर भरने के लिए सीए व एजेंटों के पास चक्कर नहीं काटने पड़ेंगे, क्योंकि इसको लेकर आयकर विभाग ने एक वेबसाइट पर सॉफ्टवेयर तैयार करवाया है। जल्द ही इसके जरिये उपभोक्ता घर बैठे अपने आयकर एक क्लिक से अपने आय व व्यय का ब्योरा डालकर टैक्स भर पाएंगे। विभाग ने वेबसाइट को अपग्रेड करने की ओर अपने कदम बढ़ाने शुरू कर दिये। अमूमन जुलाई तक लोगों को उक्त सुविधाओं का ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 23 Jan 2015 09:03 PM (IST)
        

किसानों को मौसम की मिलेगी मोबाइल पर जानकारी

जागरण संवाददाता, भिवानी : जिले के किसानों के लिए खुशखबरी है, क्योंकि अब कृषि विज्ञान केंद्र उन्हें अब मोबाइल पर मौसम की जानकारी उपलब्ध करवाएगा। इसको लेकर केंद्र ने पंजीकरण प्रक्रिया शुरू कर दी है। केंद्र के वरिष्ठ संयोजक डॉ. अत्तर सिंह ने कहा कि जो भी किसान अपने मोबाइल पर मौसम व कृषि संबंधी जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं। वे अपने व अन्य किसानों का नाम, पता व मोबाइल नंबर कागज पर लिखकर भीम स्टेडियम ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 23 Jan 2015 09:02 PM (IST)
        
(News from Bhiwani, Haryana)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें