भिवानी

  • देशी ठेके से पकड़ी अंग्रेजी शराब, एक गिरफ्तार

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 06:21 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, चरखी दादरी : गांव चरखी में देशी शराब के ठेके पर अंग्रेजी शराब की बिक्री करते हुए एक व्यक्ति को सदर पुलिस ने गिरफ्तार किया है। उसे न्यायालय में पेश कर जमानत पर रिहा कर दिया गया। पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि दादरी सदर पुलिस को सूचना मिली थी कि गांव चरखी स्थित देशी शराब के एक ठेके पर अवैध तरीके से अंग्रेजी शराब बेची जा रही है। पुलिस ने तुरंत एक टीम का गठन कर बुधवार देर शाम ठेके पर दबि... और पढ़ें »

  • युवक ने खाया जहर, पीजीआइ रेफर

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 06:19 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, चरखी दादरी : गांव डाढ़ी बाना निवासी एक युवक ने बुधवार रात रहस्यमय परिस्थितियों में जहरीले पदार्थ का सेवन कर लिया। उसे गंभीर हालत में रोहतक पीजीआइ में रेफर किया गया है। गांव डाढ़ी बाला निवासी लगभग 28 वर्षीय एक युवक ने आपसी विवाद के बाद बुधवार रात रहस्यमय परिस्थितियों में जहर खा लिया। जहर के प्रभाव से कुछ समय बाद ही उसकी हालत बिगड़ गई तथा वह लगातार उल्टियां करते हुए अचेत हो गया। युव... और पढ़ें »

  • मेडिकल छात्र पर बोला हमला, नकदी छीनी

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 06:09 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, चरखी दादरी : झज्जर घाटी क्षेत्र में बुधवार देर रात स्थानीय एमएलआर बीएएमएस कॉलेज के छात्र पर हमला कर बाइक सवार चार युवक सोने की चेन व नकदी छीन ले गए। घायल युवक को उपचार के लिए सरकारी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। पुलिस ने घायल के बयान दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। अस्पताल में उपचाराधीन एमसी कालोनी निवासी अरविंद ने बताया कि वह नगर स्थित एमएलआर बीएएमएस कॉलेज का छात्र है। बुधवार र... और पढ़ें »

  • देर रात पानी की सप्लाई न छोड़ने पर जलघर के ऑपरेटर पर किया जानलेवा हमला

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 06:02 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, भिवानी : गांव राजगढ़ में देर रात पानी की सप्लाई न छोड़ने पर गांव के ही कुछ लोगों द्वारा जलघर के ऑपरेटर पर लाठियों से हमला कर उसे गंभीर रूप से घायल कर दिया। घायल अवस्था में उसे परिवार के लोगों द्वारा सामान्य अस्पताल में भर्ती करवाया गया। घटना की सूचना पुलिस को भी दी गई। चौ. बंसीलाल अस्पताल में उपचाराधीन जलघर ऑपरेटर सूबे¨सह ने बताया कि वह राजगढ़ के जलघर में बतौर ऑपरेटर के पद पर कार्य... और पढ़ें »

  • अब अंगूठा लगाने वाले नहीं, अंगुली उठाने वालों की है छोटी सरकार : धनखड़

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 01:01 AM (IST)

    बलवान शर्मा, भिवानी प्रदेश में पढ़ी लिखी पंचायत बनने पर पंचायत मंत्री ओमप्रकाश धनखड़ ने टिप्पणी की है कि अब प्रदेश में अंगूठा लगाने वाली नहीं, बल्कि उंगली उठाने वाली छोटी सरकार बनी है। प्रदेश में 56 फीसद पंचायतें सर्वसम्मति से चुनी गई हैं और पहली बार भाईचारे की पंचायतों का चुनाव है। जबकि पूर्व में भाईचारा खराब करने वाला चुनाव होता था और इसकी हरियाणा में ही नहीं, बल्कि पूरे प्रदेश में सराहना की जा... और पढ़ें »

  • भाजपा के डिनर में 30 में से पहुंचे 22 पार्षद

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 01:01 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, भिवानी : जिला परिषद चेयरमैन को लेकर बुधवार को एकाएक तेजी आ गई। पंचायत मंत्री ओमप्रकाश धनखड़ की मौजूदगी में पीडब्ल्यूडी रेस्टहाउस में बुधवार रात डिनर समारोह आयोजित किया गया। समारोह में जिले के 30 में से 22 पार्षदों के शामिल होने से सत्ताधारी पार्टी भाजपा के नेता काफी उत्साहित नजर आए। डिनर डिप्लोमेसी के जरिये बहुमत साबित करने को तैयार भाजपा के खेमे में बुधवार को कई दूसरी पार्टियों... और पढ़ें »

  • विज्ञान मॉडल प्रदर्शनी में छात्राओं ने बनाए विभिन्न मॉडल

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 12:34 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, भिवानी : राजीव गांधी राजकीय महिला महाविद्यालय में बुधवार को विज्ञान मॉडल प्रदर्शनी का आयोजन किया गया। भूगोल विषय में निधि व मोनिका का रिमोट से¨सग मॉडल, भौतिकी विषय की प्रीति व सुशीला का मेक इन इंडिया मॉडल, रसायन रसायन विज्ञान में पूजा व कविता का इक्को फ्रेंडली मॉडल, मनोविज्ञान विषय की प्रियंका व नेन्सी का हेल्थी लाइफ स्टाइल आफ्टर रिटायर्मेट मॉडल कंप्यूटर विभाग की सोनिया व अंजली का... और पढ़ें »

  • आभूषणों की खरीद फरोख्त पर दिखाना होगा पैन कार्ड

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 12:30 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, भिवानी : बुधवार को जिले के सर्राफा व्यापारियों ने केंद्र सरकार द्वारा दो लाख रुपये से अधिक की खरीद-फरोख्त पर पैन कार्ड लागू किए जाने के विरोध में अपने प्रतिष्ठान बंद रखकर रोष प्रदर्शन किया व केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। सर्राफा व्यापारियों ने स्पष्ट लहजे में कहा कि यदि केन्द्र सरकार ने जबरन थोपे गये इस कानून को वापिस नहीं लिया तो उन्हें विवश होकर आंदोलन तेज करना पड़ेगा। ... और पढ़ें »

  • बालसेवा आश्रम की दीवार फांदकर भागा बच्चा

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 12:29 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, भिवानी : बाल सेवा आश्रम से 10 वर्षीय बच्चा बुधवार सायं फरार हो गया। आश्रम टीम बच्चे को ढूंढने में लगी है। वह पांच दिन पहले ही आश्रम में लाया गया था। उसे रेलवे पुलिस लेकर आई थी। सायं को होने वाली संध्या के समय वह मौजूद नहीं मिला तो आश्रम संचालकों को ¨चता हुई और उसकी तलाश शुरू की। काफी तलाशने के बाद आश्रम के प्रबंधक ने इसकी सूचना सिटी पुलिस को दी। घटना की सूचना मिलते ही सिटी पुलिस ... और पढ़ें »

  • कविता पाठ में अनिता ने मारी बाजी

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 08:00 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, चरखी दादरी : एफसी महिला कॉलेज हिसार में वार्षिक साहित्यिक एवं सांस्कृतिक उत्सव में स्थानीय एपीजे महिला पीजी कालेज की छात्राओं ने विभिन्न प्रतियोगिताओं में भाग लेते हुए उपलब्धियां हासिल की हैं। कॉलेज की छात्रा अनिता, चिंकी, सोनिया, अनुपमा, सोनिका, आयुषी, प्रिया, बबीता, नेहा, साक्षी, शालु और ज्योति ने उत्सव में भाग लिया था। बीए तृतीय वर्ष की छात्रा अनिता को कविता पाठ में प्रथम पुर... और पढ़ें »

  • ब्रिज होप विद्यालय में पर्व महोत्सव शुरू

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 07:45 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, चरखी दादरी : लेंट सीजन के अवसर पर बिलीवर्स चर्च के तत्वावधान में स्थानीय ब्रिज आफ होप विद्यालय परिसर में पर्व महोत्सव शुरू हुआ। पर्व के पहले दिन की शुरूआत करते हुए गर्म वस्त्रों का वितरण किया गया। इस दौरान सामाजिक कार्यकर्ता रोहित व प्रशात ने संयुक्त रूप अभियान का नेतृत्व किया। चैरिटेबल ट्रस्ट प्रधान सुनीता देवी ने भी बतौर विशिष्ट अतिथि शिरकत की। पादरी रंजीत पाल व अन्य सदस्यों ने ... और पढ़ें »

  • पौधरोपण कर दिया पर्यावरण संरक्षण का संदेश

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 07:42 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, चरखी दादरी : गाव टिकाण कलां स्थित राजकीय प्राथमिक पाठशाला परिसर में स्वच्छ भारत स्वच्छ विद्यालय के तहत कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसमें नवनिर्वाचित पंचायत सदस्यों ने भी शिरकत की। इस दौरान स्कूल परिसर में स्टाफ तथा पंचायत सदस्यों ने पौधरोपण कर विद्यार्थियों को पर्यावरण व स्वच्छता के प्रति जागरूक व प्रेरित भी किया। आयोजन की अध्यक्षता एसएमसी प्रधान प्रवीण फौगाट व नवनियुक्त सरपंच प्... और पढ़ें »

  • छात्रों को बताए फिजीकल फिटनेस के गुर

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 07:28 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, चरखी दादरी : राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में एनएसक्यूएफ के तत्वावधान में चल रहे फिजीकल एजुकेशन एंड स्पो‌र्ट्स के विद्यार्थियों के लिए स्कूल प्रागण में गेस्ट लेक्चरर का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के संचालक व फिजीकल ट्रेनर जय प्रकाश सैनी की अगुवाई में जिम ट्रेनर सिलवर जोन फिटनेस क्लब दादरी के गेस्ट लेक्चरर मिस्टर विकास ने बच्चों को फिजीकल फिटनेस के लिए आवश्यक डाईट व अभ्यास के... और पढ़ें »

  • स्टेट राकबॉल टीम का चयन 14 को

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 07:13 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, चरखी दादरी : आगामी 19 से 21 फरवरी तक आयोजित होने वाली स्टेट राकबॉल प्रतियोगिता के लिए भिवानी जिले की लड़का, लड़की टीमों के लिए खिलाडि़यों का चयन किया जाएगा। यह जानकारी देते हुए जिला राकबाल एसोसिएशन के सदस्य कोच सत्यवान व शिवकुमार जिंदल ने बताया कि 19 फरवरी से स्टेट राकबाल प्रतियोगिता के लिए भिवानी जिले की जूनियर व सब जूनियर लड़का व लड़कियों की टीम का चयन 14 फरवरी को गाव मकड़ाना स्थित श... और पढ़ें »

  • चार छात्रों को किया सम्मानित

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 07:13 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, बाढड़ा: कस्बे के जेवली रोड़ स्थित इंडियन कोचिंग कॉलेज के चार छात्रों ने आल इंडिया सैनिक स्कूल की प्रवेश परीक्षा में बाजी मार कर क्षेत्र का नाम रोशन किया है। चयनित विद्यार्थियों का मंगलवार को सम्मान समारोह आयोजित कर अभिनंदन किया गया। इंडियन कोचिंग कालेज बाढड़ा के निदेशक अनूप फौगाट व प्राचार्य विनोद सहारण ने बताया कि तीन जनवरी को देशभर में आयोजित आल इंडिया सैनिक स्कूल की प्रवेश परीक्षा ... और पढ़ें »

  • गीता प्रचार यात्रा पहुंची दादरी, उमड़े श्रद्धालु

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 07:10 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, चरखी दादरी : वृंदावन धाम स्थित इस्कान मंदिर से देश भर हरे कृष्णा हरे रामा हरिनाम गीता प्रचार यात्रा के तहत धर्म प्रचार के लिए निकला जत्था बुधवार को दादरी पहुंचा। यहां नगर की विभिन्न सामाजिक व धार्मिक संस्थाओं ने जत्थे का स्वागत किया और प्रचार यात्रा को सराहनीय बताया। कुछ दिनों तक अब यह जत्था दादरी नगर में ही प्रचार करेगा। इस दौरान भजन कीर्तन के माध्यम से धर्म का प्रचार प्रसार किया... और पढ़ें »

  • पंचायत समिति के चेयरमैन केलिए किया मंथन

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 07:08 PM (IST)

    संवाद सूत्र, बाढड़ा : भाजपा विधायक सुखविंद्र सिंह माढी ने विस क्षेत्र के पाच जिला परिषद पार्षदों व 28 पंचायत समिति सदस्यों के साथ कस्बे के केनाल विश्रामगृह में बैठक की। आगामी समय में होने वाले जिला प्रमुख व बाढड़ा पंचायत समिति के चेयरमैन पद की ताजपोशी के लिए मंथन किया। विधायक सुखविंद्र सिंह माढी ने बिना किसी सार्वजनिक कार्यक्रम की घोषणा के गुप्त तरीके से जिला पार्षदों व पंचायत समिति सदस्यों से विकास... और पढ़ें »

  • रोडवेज कर्मचारी यूनियन की हुई बैठक

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 07:03 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, चरखी दादरी : रोडवेज कर्मचारी महासंघ यूनियन की स्थानीय शाखा की बैठक बुधवार को रोडवेज डिपो स्थित कार्यालय में यूनिट दादरी प्रधान धर्मबीर डाला की अध्यक्षता में आयोजित की गई। इसमें बतौर मुख्य अतिथि व वक्ता रोडवेज कर्मचारी यूनियन के प्रदेश प्रधान दलबीर नेहरा, महासचिव जगमोहन आंतिल, चेयरमैन ओमप्रकाश ग्रेवाल ने शिरकत की। इसके अलावा बतौर विशिष्ट अतिथि हरियाणा कर्मचारी महासंघ प्रदेश महासचिव... और पढ़ें »

  • छात्रों को खिलाई एल्बेंडाजोल टेबलेट

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 06:56 PM (IST)

    संवाद सूत्र, बौंद कलां : कस्बा बौंद कलां स्थित आदर्श वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में बुधवार को कक्षा प्रथम से 12वीं तक के छात्र-छात्राओं को केंद्र सरकार के स्वास्थ्य विभाग द्वारा चलाए जा रहे अभियान के तहत एल्बेंडाजोल टेबलेट खिलाई गई। इसमें पहले दिन सैकड़ों छात्रों को यह टेबलेट खिलाई गई। विद्यालय द्वारा रोगी देखभाल सहायक वोकेशनल कोर्स की पाच छात्राओं की एक टीम गठित की गई। टीम की छात्राओं ने सभी कक्षाओं... और पढ़ें »

  • विज्ञान प्रतियोगिता में आदर्श सदन प्रथम

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 06:52 PM (IST)

    संवाद सूत्र, झोझू कलां : झोझूकला स्थित आर्य वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय के प्राथमिक विभाग में अंतर सदनीय विज्ञान प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता में आदर्श सदन ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। संस्था के सचिव सुरेंद्र सागवान ने विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि पढ़ाई के साथ साथ सभी प्रकार की प्रतियोगिताओं व गतिविधियों में भाग लेना चाहिए। वर्तमान में विज्ञान विषय की आगे बढ़... और पढ़ें »

(News from Bhiwani, Haryana)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें