Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 18,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

भिवानी

कच्चे कर्मचारियों ने नारेबाजी

सहकारिता, आवास मंत्री सतपाल सागवान को ज्ञापन सौंपा जागरण संवाददाता, चरखी दादरी : बिजली निगम में कार्यरत कच्चे कर्मचारियों ने घोषणा के बाद भी नियमित न किए जाने को लेकर रोष जताया है। रविवार को बिजली निगम में कार्यरत कच्चे कर्मचारियों ने विभाग की नीतियों के खिलाफ स्थानीय रोज गार्डन में बैठक कर नगर के विभिन्न मार्गो पर निजीकरण के खिलाफ नारेबाजी करते हुए अपनी मागों का ज्ञापन प्रदेश के सहकारिता तथा आवा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 07 Sep 2014 07:48 PM (IST)
        

हड़ताल से रोडवेज को लगी 10 लाख की चपत

जागरण संवाददाता, भिवानी : निजी बस परमिट के विरोध में शनिवार को किए गए चक्का जाम से भिवानी रोडवेज डिपो को चंद घटों में ही 10 लाख रुपये की चपत लगी। पहले से ही घाटे से जूझ रहे रोडवेज डिपो को भारी आर्थिक नुकसान झेलना पड़ा। भिवानी रोडवेज डिपो की 144 बसों का शनिवार को चक्का जाम होने से विभाग को भारी नुकसान हुआ है। सुबह करीब 11 बजे बाद बसों का चक्का जाम होने से दस लाख रुपये का घाटा हुआ। रोजाना करीब 15 ल... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 07 Sep 2014 07:48 PM (IST)
        

एमसी कॉलोनी में सैनिक की मौत, हत्या की आशंका

जागरण संवाददाता, चरखी दादरी : दादरी नगर की एमसी कॉलोनी में शनिवार सुबह एक सैनिक की संदिग्ध हालात में मौत हो गई। शव को पोस्टमार्टम के लिए स्थानीय सरकारी अस्पताल में लाया गया लेकिन सैनिक के परिजनों ने हत्या की आशंका जताते हुए रोहतक पीजीआइ या सेना के अस्पताल में पोस्टमार्टम कराने की मांग की। देर शाम तक इस संबंध में कोई कार्रवाई आगे नहीं बढ़ पाई थी। स्थानीय एमसी कॉलोनी निवासी दर्शना देवी के पति सैनिक... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 07 Sep 2014 07:48 PM (IST)
        

संदिग्ध हालातों में महिला की मौत

जागरण संवाददाता, चरखी दादरी : गांव साहूवास में शनिवार सुबह एक महिला की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। शव का पोस्टमार्टम दादरी के सरकारी अस्पताल में करवाया गया। पुलिस ने इस संबंध में इत्तफाकिया मौत का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। गांव साहूवास निवासी 32 वर्षीय मुकेश देवी रोजाना की तरह रात में भी खाना खाने के बाद सो गई थी। सुबह वह नहीं उठी तो परिजनों ने उसे आवाज लगाकर जगाने का प्रयास किया। ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 07 Sep 2014 07:48 PM (IST)
        

फतेहगढ़ के सरपंच पर जड़ा एक लाख जुर्माना

आरटीआइ के तहत सूचना उपलब्ध करवाने में आनाकानी करने पर लगाया जुर्माना जागरण संवाददाता, चरखी दादरी : आरटीआइ कमीश्नर चंडीगढ़ ने दादरी उपमंडल के गांव फतेहगढ़ के सरपंच पर गांव के विकास से संबंधित सूचनाएं समय पर उपलब्ध न करवाने व इस बारे में बार-बार टालमटोल का रवैया अपनाने पर एक लाख रुपये जुर्माना किया है। गांव फतेहगढ़ के सरपंच से विकास कार्यो के बारे में सूचना मांगने वाले सुरेंद्र फौजी ने बताया कि उसन... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 07 Sep 2014 07:48 PM (IST)
        

रोष : पांच दिन से रसोई गैस आपूर्ति ठप, हजारों उपभोक्ता परेशान

गैस एजेंसी से बैरंग लौट रहे उपभोक्ता संवाद सूत्र, बाढड़ा : कस्बे की एकमात्र गैस एजेंसी में पिछले पांच दिन से रसोई गैस न मिलने से उपभोक्ताओं को काफी परेशानियों से गुजरना पड़ रहा है। दूसरी ओर एजेंसी कर्मचारी पीछे से आपूर्ति ठप बताकर उपभोक्ताओं को टाल रहे हैं। इसे लेकर उपभोक्ताओं में गहरा रोष बना हुआ है। उन्होंने जिला प्रशासन से ग्रामीण क्षेत्र में अविलंब गैस आपूर्ति करने की मंाग की है। बाढड़ा स्थित ग... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 07 Sep 2014 07:48 PM (IST)
        

मोदी के संबोधन को लेकर बना उत्साह का माहौल, व्यापक तैयारियां की थी स्कूलों ने

जागरण संवाददाता, चरखी दादरी : शिक्षक दिवस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संबोधन को सुनने के लिए शुक्रवार को दादरी उपमंडल के ग्रामीण व शहरी स्कूलों के छात्र-छात्राओं में काफी उत्साह, उत्सुकता व जिज्ञासा का माहौल बना रहा। अधिकतर सरकारी व निजी स्कूलों ने नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम के लिए बृहस्पतिवार से ही तैयारियां शुरू कर दी थी। कई स्कूलों में हजारों छात्र-छात्राओं को सीधा प्रसारण दिखाने के लिए बड़े ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 06 Sep 2014 12:02 AM (IST)
        

बीमारी के चलते सिपाही की मौत

जागरण संवाददाता, भिवानी : गाव उमरावत निवासी हरियाणा पुलिस में तैनात एक कर्मचारी की बीमारी के चलते मौत हो गई। मृतक 42 वर्षीय राजेश के भाई हनुमान प्रसाद ने बताया कि उसका भाई मेवात जिले के नूंह थाने में सिपाही के पद पर कार्यरत था। जो पिछले कई दिनों से बीमार चल रहा था। जिसकी बृहस्पतिवार को ज्यादा तबीयत खराब हो गई। जिस कारण उसे भिवानी के सामान्य अस्पताल में भर्ती करवाया गया। जहा चिकित्सकों ने उसे मृत घ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 06 Sep 2014 12:02 AM (IST)
        

आवास योजना के तहत दोबारा सर्वे की मांग

सहकारिता मंत्री को सौंपा ज्ञापन जागरण संवाददाता, चरखी दादरी : प्रियदर्शिनी आवास योजना के तहत सर्वे में शामिल न हो पाने वाले गांव रावलधी के दर्जनों बीपीएल परिवारों ने बृहस्पतिवार को सहकारिता मंत्री को ज्ञापन सौंपकर दोबारा सर्वे करवाने की मांग की है। मंत्री ने ग्रामीणों को आश्वस्त करते हुए दोबारा सर्वे करवाने की बात कही है। गांव रावलधी के सरंपच अशोक कुमार के नेतृत्व में आई। इस दौरान वहां पर बीरमति,... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 05 Sep 2014 12:21 AM (IST)
        

दाना फैक्टरी में किया जा रहा था घरेलू गैस सिलेंडरों का दुरुपयोग, 8 सिलेंडर बरामद

खाद्य आपूíत विभाग ने दादरी गेट क्षेत्र में की छापामारी, मचा हड़कंप फोटो संख्या-फाइल 4 बीडब्ल्यूएन 2 जेपीजी जागरण संवाददाता, भिवानी : घरेलू रसोई गैस का दुरुपयोग केवल चाय व होटलों पर ही नहीं, बल्कि फैक्टिरयों में भी किया जा रहा है। इसका खुलासा बृहस्पतिवार को उस समय हुआ, जब खाद्य आपूíत विभाग व सिटी पुलिस की संयुक्त टीम ने फैक्टरी में छापा मारा। इस टीम ने दादरी गेट ढाणा रोड पर स्थित प्लास्टिक दाना ब... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 05 Sep 2014 12:20 AM (IST)
        

786 अंक की करेंसी का जुनून चढ़ा रणदीप पर

जागरण संवाददाता, चरखी दादरी : मुस्लिम धर्म में अल्लाह का प्रतीक माने जाने वाले अंक 786 के नोट भारतीय करेंसी का एकत्रित करने के जुनून ने दादरी नगर की एमसी कॉलोनी निवासी रणदीप दलाल को औरों से अलग बना दिया है। रणदीप के पास फिलहाल इस अंक के 70 नोट है। यह उसका जुनून ही है कि वह इस अंक के नोट को दोगुनी कीमत में भी खरीद लेता है। नगर के रोज गार्डन के समीप स्थित मेडीकल स्टोर के संचालक रणदीप ने बताया कि उसक... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 05 Sep 2014 12:18 AM (IST)
        

गैर जाट मतदाता करेंगे जाट प्रत्याशियों का फैसला

चुनावी समीकरण सुरेश गर्ग, चरखी दादरी : जातीय समीकरणों के लिहाज गैर जाट बाहुल्य क्षेत्र होने के बाद भी पिछले आठ विधानसभा चुनाव में दादरी हलके का प्रतिनिधित्व जाट समुदाय से जुड़े विभिन्न सियासी दलों के नेता ही करते रहे हैं। इस क्षेत्र में सबसे दिलचस्प बात यह है कि हर बार यहां चुनाव में जाट, गैर जाट का मुद्दा जोर-शोर से उठाया जाता रहा है लेकिन बहुसंख्यक गैर जाट मतदाताओं की पहली पसंद जाट प्रत्याशी ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 05 Sep 2014 12:17 AM (IST)
        

गैस सिलेंडर लीक होने से लगी आग से दो श्रमिक झुलसे

जागरण संवाददाता, भिवानी : गाव धीराणा स्थित एक तार फैक्टरी में बृहस्पतिवार दोपहर को खाना बनाते समय गैस लीक होने से लगी भीषण आग में दो श्रमिक बुरी तरह से झुलस गए। दोनों को गंभीर हालत में सामान्य अस्पताल में दाखिल करवाया गया। चिकित्सकों ने एक श्रमिक की हालत गंभीर होने पर पीजीआइ रोहतक रेफर कर दिया। रेफर करने को लेकर फैक्टरी मालिक व इमरजेंसी वार्ड में तैनात एक चिकित्सक के बीच जमकर हगामा हुआ। गाव धीरा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 05 Sep 2014 12:16 AM (IST)
        

रकम दोगुना करने वाली कंपनी रफूचक्कर

भिवानी : सनसिटी हुडा पार्क के पास स्थित पीएसीएल कंपनी उपभोक्ताओं की रकम दोगुना करने के नाम पर करोड़ों रुपये लेकर चंपत हो गई। बृहस्पतिवार को कंपनी के ऑफिस पर ताला जड़ा देखकर सैकड़ों उपभोक्ता भड़क गए। दिन भर प्रदेशभर के विभिन्न जिलों से आए उपभोक्ताओं ने नारेबाजी की। उपभोक्ताओं ने कंपनी के खिलाफ न्यायालय में जाने की चेतावनी दी। हुडा पार्क स्थित पीएसीएल कंपनी में सुबह अपनी रकम निकलवाने के लिए आए बाढड़ा न... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 05 Sep 2014 12:15 AM (IST)
        

गठबंधन टूटा पर नहीं टूटे दावेदारों के हौंसले

पार्टियों में शामिल होने के लिए प्रत्याशी दिन-रात बहा रहे पसीना चुनावी हलचल सुरेश गर्ग, चरखी दादरी : भले ही हजकां-भाजपा गठबंधन अपनी पहली विधानसभा चुनावी वेला से पहले ही टूट गया हो लेकिन दादरी विधानसभा क्षेत्र में इन दोनों दलों के दावेदारों के जोश, उत्साह में कोई कमी नहीं आई है। दर्जनों की संख्या में नए, पुराने पार्टियों में शामिल होने वाले टिकटों के लिए दिन रात पसीना बहा रहे हैं। इसके लिए प्र... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 04 Sep 2014 12:17 AM (IST)
        

चारा काटते समय करट लगने से अध्यापक की मौत

जागरण संवाददाता, भिवानी : गाव भाडवा में एक व्यक्ति की पशुओं के लिए चारा काटते वक्त करट लगने से मौत हो गई। मृतक रामफल के भाई जगमाल ने पुलिस को दिए बयान में बताया कि बुधवार को सुबह करीब 5 बजे उसका भाई रामफल पशुओं के लिए बिजली से चलने वाली चारा काटने की मशीन से चारा काट रहा था। अचानक उसे करट ने अपनी चपेट में ले लिया। जिससे वह बेहोश होकर जमीन पर गिर गया। जिसे तुरत भिवानी के सामान्य अस्पताल में लाया ग... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 04 Sep 2014 12:16 AM (IST)
        

गोदाम में रखी बोरियों में ही हो गया गेहूं उगा

संवाद सहयोगी, बहल : तीन दिन से जारी बरसात से जहां किसानों के चेहरे खिल उठे है तो गरीबों का निवाला बनने वाले हैफेड के गोदामों में रखा सैकड़ों क्विंटल गेहूं कर्मचारियों की लापरवाही के चलते भीग रहा है। हालात ऐसे है कि बोरियों में भरा गेहूं अंकुरित हो गया है और बाहर निकल आया है। कर्मचारी खुले में रखे गेहूं पर ढका तिरपाल जानबूझकर ढेरियों से उठा दे रहे है और गेहूं भीगता रहता है। भीगा गेहूं कुछ दिनों मे... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 04 Sep 2014 12:15 AM (IST)
        

भाजे का हत्यारोपी मामा का पाच दिन का पुलिस रिमाड बढ़ा

संवाद सूत्र, बवानीखेड़ा : गाव जमालपुर में सगे भाजे की निर्मम हत्या किए जाने के मामले में आरोपी को दो दिन का पुलिस रिमाड पूरा होने पर बुधवार को पुलिस ने एडीजे प्रवीन कुमार की अदालत में पेश किया। अदालत ने पुलिस की अपील पर आरोपी का पाच दिन का रिमाड और बढ़ा दिया। जमालपुर में मेडिकल स्टोर पर 22 साल के भाजे गाव लोहारी राघो निवासी अमित की हत्या के मामले में पुलिस ने आरोपी मामा अशोक उर्फ सोनू को दो दिन के ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 04 Sep 2014 12:13 AM (IST)
        

नशीला पदार्थ खिलाकर युवती से सामूहिक दुष्कर्म करने का दूसरा आरोपी गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, भिवानी : गाव बापोड़ा निवासी एक युवती को नशीला पदार्थ खिलाकर सामूहिक दुष्कर्म किए जाने के चर्चित मामले में सदर पुलिस ने दूसरे मुख्य आरोपी को भी बुधवार शाम को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस द्वारा उसे बृहस्पतिवार को अदालत में पेश किया जाएगा। गाव बापोड़ा निवासी एक 20 वर्षीय युवती को 12 अगस्त को गाव के ही दो युवकों ने साजिश रचकर उसके घर में घुसकर नशीला पदार्थ खिला दिया। इसके बाद दोनों युवकों न... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 04 Sep 2014 12:12 AM (IST)
        

यहां गूंज रही समय की जगह 'सियासत'

रोहित गेरा, भिवानी: बीकानेर रेलवे मंडल के अधीन आने वाले रेलवे स्टेशनों पर इन दिनों सियासत हावी हो गई। यह बात हम नहीं, बल्कि रेलवे स्टेशनों पर लगी एलसीडी बोल रही है। इन एलसीडी में समय सारिणी की बजाय राजनीतिक प्रचार दिखाए जा रहे हैं। ऐसे में जहां यात्रियों को ट्रेन के समय की जानकारी लेने में परेशानी हो रही है, वहीं एलसीडियों पर पंजाबी व हरियाणा के गीत भी दिखाए जा रहे हैं। युवा यात्री तो इससे बेहद ही... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 03:10 PM (IST)
        
(News from Bhiwani, Haryana)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें