Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
July 24,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

भिवानी

तोड़फोड़ पर रोष, सोनिया को दिया ज्ञापन

जागरण संवाददाता, चरखी दादरी : पिछले दिनों वाल्मीकि नगर में प्रशासन के द्वारा की गई तोड़फोड़ के विरोध में रविवार को महापंचायत का आयोजन किया गया। इस मौके पर आशियाना बचाओं संघर्ष समित का गठन किया गया। महापंचायत की अध्यक्षता चौधरी रामलाल बिडलान व ज्ञान सिंह बागड़ी ने की। पंचायत का संचालन संजय बिडलान ने किया। पंचायत में पूरे जिले से वाल्मीकि समुदाय के सदस्यों व प्रतिनिधियों ने हिस्सा लिया। बैठक में सर्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Jul 2014 07:34 PM (IST)
        

सभी वर्गो की हितैषी है इनेलो : छिल्लर

जागरण संवाददाता, चरखी दादरी : विधायक कर्नल रघबीर सिंह छिल्लर ने कहा कि इनेलो ने हमेशा ही सभी वर्गो के हितों को ध्यान में रखकर उनके लिए कल्याणकारी नीतियां लागू करने का काम किया। चौ.देवीलाल की नीतियों व सिद्धांतों पर चलते हुए इनेलो ने गरीब, किसान, मजदूर, दुकानदार, युवा वर्ग, महिलाओं व बुजुर्गो के लिए ऐसी योजनाएं बनाई जिससे उनका समुचित विकास हो सके, लेकिन वर्तमान काग्रेस सरकार ने जनादेश का अनादर करते... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Jul 2014 07:18 PM (IST)
        

रक्तदान शिविर लगाएंगे दुकानदार

जागरण संवाददाता, चरखी दादरी : व्यापार मंडल संबंधित यूनिट 32 की बैठक का आयोजन रविवार को स्थानीय झाडू सिंह चौक लाधाना पाना धर्मशाला में किया गया। यूनिट में झाडू सिंह चौक, सुभाष चौक व छोटी बाजारी के दुकानदार शामिल रहे। बैठक की अध्यक्षता यूनिट प्रधान सुदेश वर्मा व चेयरमैन नरेश जैन ने की। बैठक को संबोधित करते हुए मुकेश जैन कहा कि यूनिट के सभी दुकानदारों के लिए बीमा पालिसी लागू करवाई जाए। जिसके लिए प्र... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Jul 2014 06:30 PM (IST)
        

विकास, रोजगार को गति देगी भाजपा : सोमवीर

जागरण संवाददाता, चरखी दादरी : भाजपा प्रदेश कार्यकारिणी के सदस्य सोमवीर सांगवान चरखी ने कहा है कि इस बार विधानसभा चुनाव में प्रदेश भाजपा की सरकार बनना तय है। भाजपा के नेतृत्व में राज्य में प्रगति, खुशहाली, विकास का नया दौर शुरू होगा। सोमवीर सांगवान ने जनसंपर्क अभियान के तहत दादरी शहर के विभिन्न वार्डो में दौरा कर रहे थे इस दौरान उन्होंने ने कहा कि मोदी सरकार के सहयोग से हरियाणा में भाजपा विकास की ग... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Jul 2014 06:26 PM (IST)
        

आखिरकार शुरू हुआ चंपापुरी में गली निर्माण

जागरण प्रभाव : गली निर्माण होने से लोगों को मिलेगी काफी राहत जागरण संवाददाता, चरखी दादरी : स्थानीय नगर परिषद ने चंपापुरी गली नं. 9 में पिछले काफी दिनों से अधर में लटका गली निर्माण कार्य आखिरकार शुरू करवा ही दिया है। नगर परिषद द्वारा शुरू किया गली निर्माण का कार्य लगभग पूरा हो गया है। जिससे यहां के लोगों ने राहत की सांस ली है। दैनिक जागरण ने अधर में लटका गली निर्माण संबंधी समाचार को प्रमुखता से ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Jul 2014 06:23 PM (IST)
        

शिव उद्घोष से गूंजने लगा दादरी, सजे मंदिर

जलाभिषेक करने के लिए हरिद्वार, गोमुख, गंगोत्री से कांवड़ लेकर शिव भक्त पहुंचने लगे जागरण संवाददाता, चरखी दादरी : शिवरात्रि पर्व को लेकर शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में इन दिनों मंदिरों की सजावट देखते ही बन रही है। मंदिरों में रंग-बिरंगी लड़ियों के साथ-साथ फूलमालाओं से सजाया गया है वहीं साफ-सफाई का कार्य भी जोर-शोर से चल रहा है। शहर के मुख्य मंदिरों में इस माह 25 जुलाई को मनाए जाने वाले शिवरात्रि पर... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Jul 2014 06:19 PM (IST)
        

रेलवे नियमों की अवहेलना करने पर पांच गिरफ्तार

सभी आरोपियों को जमानत पर रिहा कर दिया गया जागरण संवाददाता, चरखी दादरी : दादरी आरपीएफ ने रेलवे परिसर से रेलवे नियमों की अवहेलना करने के आरोप में पांच लोगों को गिरफ्तार किया है। हिरासत में लिए गए सभी आरोपियों के खिलाफ रेलवे अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है। बाद में उन्हें जमानत पर छोड़ दिया गया। रविवार को आरपीएफ की टीम रेलवे स्टेशन पर गश्त कर रही थी तथा परिसर में आने जाने वाले... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Jul 2014 06:14 PM (IST)
        

प्रदर्शनी के माध्यम से बताया जनगणना का महत्व

छात्राओं को विभिन्न क्रियाकलापों में भाग लेने के लिए किया प्रेरित जागरण संवाददाता, चरखी दादरी : गांव ढाणी फौगाट के राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में जनगणना सप्ताह मनाया गया। विद्यालय प्राचार्या कमला शर्मा ने विश्व जनसंख्या दिवस पर जनगणना के महत्व पर प्रकाश डाला और विभिन्न क्रियाकलापों में भाग लेने के लिए छात्राओं को प्रेरित किया। अंतिम दिन जनगणना संबंधित साहित्य की प्रदर्शनी लगाई गई। प्रद... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Jul 2014 06:10 PM (IST)
        

चिड़िया की गलियां, फिरनी नहीं रही चलने लायक

पानी की निकासी न होने से आने-जाने वालों को होती है परेशानी जागरण संवाददाता, चरखी दादरी : दूषित पानी निकासी की समुचित व्यवस्था नहीं होने से दादरी उपमंडल के अधिकतर गांवों की गलियों व फिरनियों की हालत बेहद दयनीय बनी हुई है। पानी निकासी के नाम पर लाखों खर्च करने के दावे दूषित पानी में बह गए और ग्रामीण परेशानियों से जूझ रहे हैं। ऐसे ही हालात गांव चिड़िया में बने हैं। गांव की फिरनी वषरें से बदहाल है, ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Jul 2014 06:05 PM (IST)
        

लावारिस पशु ने बाइक सवार का किया घायल

चरखी दादरी : क्षेत्र में घूम रहे लावारिस पशुओं के कारण आए दिन सड़क हादसे हो रहे हैं। इसके बावजूद भी स्थानीय प्रशासन द्वारा इस तरफ कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा। पशु की टक्कर लगने से एक बाइक सवार युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। घायल को उपचार के लिए निजी अस्पताल में दाखिल करवाया गया है। जानकारी के अनुसार भिवानी के घंटाघर चौक निवासी प्रिंस मोटरसाइकिल पर सवार होकर दादरी की तरफ आ रहा था। जब प्रिंस भिवानी-दा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Jul 2014 06:00 PM (IST)
        

आरटीआइ कार्यकर्ता पर हमला, मामला दर्ज

बाढड़ा : आरटीआइ कार्यकर्ता व मानवाधिकार परिषद के जिलाध्यक्ष राकेश चादवास पर वाहन की टक्कर मार कर जानलेवा हमला करने के आरोप में पुलिस ने अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज किया है। शिकायतकर्ता ने पुलिस से सुरक्षा की गुहार भी लगाई है। पुलिस को दी शिकायत में राकेश चांदवास ने बताया कि जब वह गाव से जा रहा था तो एक अज्ञात वाहन ने उसके वाहन को सीधी टक्कर मार दी। इससे उसे गहरी चोटें लगी। राकेश ने कहा कि आ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Jul 2014 05:52 PM (IST)
        

खत्म हुआ इंतजार, महिला कालेज का पहला सत्र शुरू

संवाद सूत्र, बाढड़ा: इंतजार खत्म हुआ। कस्बे के नवसंचालित कन्या महाविद्यालय के प्रथम सत्र की शुरुआत बुधवार को जिला शिक्षा अधिकारी निर्मल श्योराण, श्योराण खाप 25 अध्यक्ष बिजेंद्र बेरला व कन्या कालेज समिति अध्यक्ष अध्यक्ष सज्जन सिंह बाढड़ा ने यज्ञ में आहुति अर्पित कर किया। इस अवसर पर छात्राओं ने नैतिक शिक्षा को बढ़ावा देने की शपथ ली। जिला शिक्षा अधिकारी निर्मल श्योराण ने कहा कि बाढड़ा क्षेत्र में उच्च ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Jul 2014 01:01 AM (IST)
        

नई अनाज मंडी में पटरी पर आने लगा कारोबार

जागरण संवाददाता, चरखी दादरी : स्थानीय नई अनाज मंडी में फसलों का कारोबार धीरे धीरे पटरी पर आता जा रहा है। किसान अपनी फसलों की खरीद फरोख्त के लिए सीधे मंडी में आ रहे है। फसलों की खुली बोली में मंडी के आढ़ती, व्यापारी व मार्केट कमेटी के कर्मचारी भाग ले रहे है। इन दिनों मंडी में ग्वार की फसल की भारी मात्रा में आवक हो रही है। बुधवार को मंडी में हुई बोली में ग्वार की फसल 5270 से 5400 रुपये के बीच खरीद... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Jul 2014 01:01 AM (IST)
        

जीआरपी का रेलवे स्टेशन पर चला जांच अभियान

जागरण संवाददाता, चरखी दादरी : स्थानीय रेलवे स्टेशन पर बुधवार को जीआरपी तथा आरपीएफ ने संयुक्त रूप से जांच अभियान चलाया। मुसाफिरों के साथ होने वाली अप्रिय घटना के मद्देनजर जांच पड़ताल की गई। इस दौरान स्टेशन पर आने वाले लोगों की यात्रा टिकट व उनके सामान इत्यादि की बारीकी से जांच की गई। आपराधिक गतिविधियों पर नजर रखने के लिए रेलवे पुलिस के कर्मचारियों की सादी वर्दी में तैनाती की। वर्दी में तैनात कर्मच... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Jul 2014 01:01 AM (IST)
        

यज्ञ के साथ शुरू हुआ नव शैक्षणिक सत्र

संवाद सूत्र, झोझू कलां : गांव झोझू कलां के महिला महाविद्यालय में बुधवार को शैक्षणिक सत्र का शुभारंभ किया गया। इस अवसर पर महिला महाविद्यालय प्रागण में यज्ञ का आयोजन किया गया। जिसमें महाविद्यालय कार्यकारिणी के सदस्य, प्राचार्य डा. बीएम यादव व छात्राएं उपस्थित थी। यज्ञ के पश्चात प्रधान पूर्व श्रमायुक्त सुभाषचंद ने छात्राओं को सम्बोधित करते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की तथा उन्हें आने वाले सत्र म... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Jul 2014 01:01 AM (IST)
        

बाइक-कार की टक्कर में युवक गंभीर

जागरण संवाददाता, चरखी दादरी : गांव समसपुर के समीप कार की चपेट में आने से बाइक सवार गांव रानीला निवासी युवक घायल हो गया। उसे उपचार के लिए दादरी के सरकारी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। पुलिस ने इस संबंध में अज्ञात कार चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। गांव रानीला निवासी पवन कुमार बुधवार दोपहर अपनी बाइक पर दादरी से गांव की तरफ जा रहा था। अभी वह गांव समसपुर के मोड़ के समीप पहुंचा ही ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Jul 2014 01:01 AM (IST)
        

गर्मी, उमस से जनजीवन प्रभावित, दादरी में पारा 42

जागरण संवाददाता, चरखी दादरी: आधे से अधिक जुलाई माह गुजरने के बाद भी दादरी उपमंडल में प्रचंड गर्मी, उमस का दौर जारी है। मौसम विशेषज्ञों के आंकलन के बाद भी बुधवार को भी वर्षा कहीं दूर तक दिखाई नहीं दी। गर्मी के कारण उपमंडल के ग्रामीण व शहरी जन जीवन पर व्यापक असर पड़ा है। बढ़ती गर्मी के चलते स्कूल, कालेजों में पढ़ने वाले छात्र-छात्राओं को भारी परेशानी हो रही है। धूप से बचने के लिए महिलाएं, पुरुष शरीर ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Jul 2014 01:01 AM (IST)
        

यज्ञ के साथ सपन्न हुआ श्रीमद भागवत महायज्ञ, उमड़े श्रद्धालु

जागरण संवाददाता, चरखी दादरी : नगर के प्रधान मोहल्ला स्थित श्री ठाकुर जी मंदिर में पिछले एक सप्ताह से आयोजित श्रीमद् भागवत महायज्ञ के समापन समारोह के अवसर पर बुधवार को यज्ञ का आयोजन किया गया। इस अवसर पर सैकड़ों श्रद्धालुओं के समक्ष भागवत मर्मज्ञ रामकृष्ण पुर्णेन्दु ने कहा कि नित्य प्रति श्रद्धापूर्वक श्रीमद् भागवत के सुमिरन, मनन, चिंतन से व्यक्ति संसार रूपी भवसागर से पार हो जाता है। उसके हदय, मन एव... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Jul 2014 01:01 AM (IST)
        

विकास को गति दी कांग्रेस सरकार ने : सतपाल

जागरण संवाददाता, चरखी दादरी : प्रदेश के सहकारिता एवं आवास मंत्री सतपाल सागवान ने कहा कि सरकार ने विकास के नए आयाम स्थापित किए हैं। मुख्यमंत्री भूपेंद्र हुड्डा जनहितैषी सोच के व्यक्ति हैं। उन्होंने अपने पिछले कार्यकाल से अब तक प्रदेश में जनकल्याणकारी योजनाएं लागू की है तथा प्रदेश के हर क्षेत्र में विकास के लिए दृढ़ता से प्रयासरत है। सहकारिता मंत्री बुधवार को गाव भागवी में ग्रामीणों की समस्याएं सुनन... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Jul 2014 01:01 AM (IST)
        

बाइकर्स ने शिक्षिका के गले से चेन तोड़ी, फरार

जागरण संवाददाता, चरखी दादरी : चेन सन्ैचिंग रोकने के लिए हरियाणा में बना कड़ा कानून खौफ पैदा करने में नाकाम रहा है और स्नैचर्स का आतंक बरकरार है। बुधवार दोपहर दादरी में बाइकर्स अध्यापिका के गले से सोने की चेन तोड़कर फरार हो गए। पीड़ित अध्यापिका की शिकायत पर पुलिस ने युवकों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। कस्बे के वार्ड न. दो निवासी अध्यापिका संतोष देवी बुधवार दोपहर स्कूल की छुट्टी के बाद ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Jul 2014 01:01 AM (IST)
        
(News from Bhiwani, Haryana)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें