1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

भिवानी

दुकानदार पर लाठियों से हमला, घायल

जागरण संवाददाता, चरखी दादरी : जांगड़ा मार्केट के एक दुकानदार पर दो दुकानदारों ने हमला कर गंभीर रूप से घायल कर दिया। घायल दुकानदार को उपचार के लिए सरकारी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। पुलिस ने घायल के बयान दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। अस्पताल में उपचाराधीन घिकाड़ा रोड निवासी राकेश ने बताया कि पहले वह एक कपड़े की दुकान पर नौकरी करता था। कुछ समय पूर्व उसने नौकरी छोड़कर जांगड़ा मार्केट में खुद की कपड़े क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 11:19 PM (IST)
        

किरण चौधरी व धर्मबीर के बीच फिर 'वाकयुद्ध' हुआ शुरू

' war of words ' begin again between Kiran Chaudhary and Dharmbir

भिवानी। कांग्रेस विधायक दल की नेता एवं तोशाम की विधायक किरण चौधरी और सांसद धर्मबीर सिंह के बीच एक बार फिर बयानबाजी का दौर शुरू हो गया है। किरण चौधरी ने कहा है कि भाजपा सांसद धर्मबीर जल्द कांग्रेस में आएंगे और वह उनका स्वागत करेंगी। इस पर धर्मबीर ने पलटवार किया कि किरण पहले अपना परिवार संभालें,फिर उनकी चिंता करें। किरण चौधरी ने भाजपा पर जमकर हमले किए। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार को हर मामले में फेल... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 11:01 PM (IST)
        

घर से मोबाइल व पांच हजार रूपये चोरी

संवाद सहयोगी, बवानीखेड़ा:-क्षेत्र के गांव जमालपुर में एक अगस्त की रात को चोरों ने घर की अलमारी से मोबाइल व पांच हजार रूपये चोरी कर लिए। पुलिस ने अज्ञात चोरों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस में दी शिकायत में जमालपुर निवासी राजेश कुमार ने बताया कि वह एक अगस्त को घर में सो रहा था अज्ञात चोर अलमारी से उसका मोबाइल,ड्राइ¨वग लाइसेंस और पांच हजार रूपये चोरी कर ले गए। थाना प्रभारी देशराज... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 09:26 PM (IST)
        

अनियंत्रित आटो से बढ़ी परेशानियां, पुलिस से मांगा सहयोग

जागरण संवाददाता, चरखी दादरी : शहर में ऑटो चालक की मनमानी आमजन के लिए भारी परेशानी का सबब बना बनी है। नगर की ढ़ाणी फाटक के नजदीक कुछ चालकों के द्वारा बेतरतीब ऑटो खड़े किए जाते हैं जिससे यहां जाम की स्थिति बनी रहती है और अन्य वाहनों को निकलने का रास्ता नहीं मिलता। वाहन को आगे-पीछे करने की बात कहने पर ये झुंझला उठते हैं और कई बार बात झगड़े तक पहुंच जाती है। बेतरतीब आटो खड़ा रहने से यहा बाजारों में आ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 08:57 PM (IST)
        

दो गुटों में खूनी संघर्ष

संवाद सहयोगी, तोशाम : क्षेत्र के गांव सिढाण में मामूली कहा सुनी के चलते दो गुटों में हुआ विवाद खूनी संघर्ष में बदल गया। दोनों तरफ से चले लाठी डंडों से चार व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गए। एक पक्ष के दो घायलों को गंभीरावस्था में हिसार तथा दूसरे पक्ष के घायलों को भिवानी के सामान्य अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। घटना के बाद दोनों पक्ष के लोग एक दूसरे की शिकायत करते हुए तोशाम थाने में जमा हो गए। ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 08:55 PM (IST)
        

कपास की फसल पर सफेद मक्खी का प्रकोप

-कपास में सफेद मक्खी और रस चूस कीड़ा -गांव गांव जाकर किसानों को जागरूक कर रही टीमें फोटो 04 बीड्ब्ल्यूएन जागरण संवाददाता, भिवानी: भिवानी जिला में कपास की खेती में सफेद मक्खी और रस चूस कीड़े की समस्या लगातार बढ़ रही है। किसानों को इससे बचने के लिए कृषि विभाग के डाक्टरों की टीम गांव गांव जाकर किसानों को जागरूक कर रही हैं। किसानों को कैंप लगाकर समझाया जा रहा है कि किन दवाओं का छिड़काव कर फसलों ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 08:52 PM (IST)
        

महिला पर हमला

भिवानी: डाबर कॉलोनी में सोमवार रात महिला पर पड़ोस के सात लोगों ने हमला कर उसे घायल कर दिया। इसकी सूचना उसके परिवार वालों को दी गई। परिजन ने घर पहुंचकर उसे उपचार के लिए सामान्य अस्पताल ले आए। जहां पर चिकित्सकों द्वारा उसका उपचार किया गया। उपचाराधीन डाबर कॉलोनी निवासी 50 वर्षीय संतोष ने बताया कि सोमवार को वह अपने घर पर अकेली थी। उसके परिवार वाले नरवाना गए हुए थे। इसका मौका पाकर उसके पड़ोस में रहने व... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 08:50 PM (IST)
        

ट्रैफिक पुलिस पर वसूली का आरोप

जागरण संवाददाता,भिवानी: हरियाणा ऑटो रिक्शा यूनियन के प्रधान राजेंद्र सोनी की अध्यक्षता में मंगलवार को बैठक आयोजित की गई। बैठक में ऑटो चालकों ने आरोप लगाया कि ट्रैफिक पुलिस अवैध वाहन चालकों के साथ मिलकर गोरख धंधे में लगी हुई हैं। अवैध वाहनों के खिलाफ कार्यवाही करने की बजाए ऑटो चालकों को परेशान किया जा रहा हैं। बैठक को संबोधित करते हुए प्रधान राजेंद्र सोनी ने कहा कि इस बारे में पुलिस अधीक्षक ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 08:44 PM (IST)
        

मुआवजे के गबन मामले में नायब तहसीलदार सहित आधा दर्जन पर मामला दर्ज

जागरण संवाददाता, चरखी दादरी : गाव जीतपुरा में ओलावृष्टि मुआवजा राशि में गोलमाल करने के मामले में याचिका पर सुनवाई करते हुए न्यायालय ने नायब तहसीलदार सहित करीब आधा दर्जन पर बाढड़ा पुलिस को मुकदमा दर्ज करने के आदेश दिए हैं। इस मामले में याचिका कर्ताओं के अधिवक्ता प्रवीन श्योराण ने बताया कि गांव जीतपुरा निवासी किसान रामचंद, सुखबीर, अशोक, सतप्रकाश, लखीराम, सतबीर, विजेंद्र, कृष्ण, राजकुमार, चाद सिंह ने ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 08:44 PM (IST)
        

नकल करते दबोचे 27 भावी गुरुजी

जागरण संवाददाता, भिवानी: हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड द्वारा संचालित डीएड तृतीय सेमेस्टर (रि-अपीयर नया पाठ्यक्रम) एवं डीएड चतुर्थ सेमेस्टर (नियमित- रि-अपीयर नया पाठ्यक्रम) की परीक्षा के दूसरे दिन नकल के कुल 27 मामले दर्ज किये गये है। बोर्ड सचिव पंकज ने बताया कि डीएड की तृतीय तथा चतुर्थ सैमेस्टर की परीक्षा में सचिव उड़नदस्ते द्वारा जिला जींद के परीक्षा केंद्रों का औचक निरीक्षण करते हुए नकल के... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 08:42 PM (IST)
        

शारीरिक शिक्षा विषय को एचटेट से हटाने की मांग

जागरण संवाददाता, भिवानी: यहां नेहरू पार्क में शारीरिक शिक्षा विषय के हरियाणा शिक्षक पात्रता परीक्षा में विषय संबंधी प्रश्न नहीं पूछे जाने के विरोध में प्रवीण गहलोत की अध्यक्षता में बैठक हुई। जिसमें कार्यकारिणी सदस्यों के अलावा अन्य सदस्य भी शामिल थे। बैठक में शारीरिक शिक्षा विषय हरियाणा शिक्षक पात्रता परीक्षा से हटाने की मांग की गई। इसके अलावा बीपीएड की लगातार स्थाई भर्ती करने, शारीरिक शिक्षा ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 08:40 PM (IST)
        

जन्म प्रमाण पत्र बनाने में देरी पर 2 हजार जुर्माना

- हरियाणा सेवा का अधिकार नियम के तहत पहला फैसला -नप लिपिक प्रशांत पर ठोंका 2 हजार रुपये का जुर्माना जागरण संवाददाता, भिवानी : सेवा का अधिकार कानून का प्रतिफल दिखने लगा है। समय पर सरकारी कार्य निपटान नहीं किए जाने के मामले में नगर परिषद जन्म-मृत्यु शाखा के लिपिक प्रशांत कुमार पर दो हजार रुपये का जुर्माना लगा है। मामले की सुनवाई करते हुए उपमंडल अधिकारी की कोर्ट ने आरोपी लिपिक को जमकर फटकार भी लग... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 08:38 PM (IST)
        

पूर्व सैनिकों ने रोहतक रैली के लिए कसी कमर

संवाद सहयोगी, बाढड़ा : सेना में वन रैक वन पेंशन को लागू करने की माग को लेकर गाव कादमा के मुख्य बस स्टैड पर मंगलवार को बैठक का आयोजन किया गया। बैठक मे रोहतक में होने वाली सैनिक रैली की तैयारियों के लिए कार्यकर्ताओं को जिम्मेवारी सौंपी गई। गाव कादमा के मुख्य बस स्टैड पर बैठक आयोजित अध्यक्ष सूबे सिंह काकड़ौली ने कहा कि केंद्र सरकार वन रैक वन पेंशन के मामले में दोहरा बर्ताव कर रही है। केंद्र की पूर्ववर्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 08:37 PM (IST)
        

अग्रवाल सभा के चुनावी मुकाबले बने दिलचस्प

जागरण संवाददाता, चरखी दादरी : तमाम प्रयासों के बाद भी अग्रवाल सभा के चुनावों के लिए सहमति नहीं बन पाई है। सहसचिव पद को छोड़कर सभा के अधिकतर पदों के लिए अब कई प्रत्याशी मैदान में डट गए है। प्रत्याशियों ने जनसंपर्क अभियान भी तेज कर दिया है तथा मुकाबले काफी दिलचस्प दिखाई देने लगे है। अग्रवाल सभा के चुनाव 9 अगस्त को स्थानीय अग्रसेन धर्मशाला में सम्पन्न होंगे। मुख्य चुनाव अधिकारी राजीव अरोड़ा ने कहा कि न... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 08:35 PM (IST)
        

जल ही भविष्य है, सदुपयोग करें आमजन : बिजेंद्र

जागरण संवाददाता, चरखी दादरी : एसडीएम बिजेन्द्र हुड्डा ने जल के संरक्षण पर बल देते हुए लोगों को पानी के महत्व को समझने और इस सदुपयोग करने का आह्वान किया है। उन्होंने कहा है कि जल जीवन के लिए बहुत जरूरी है इसलिए इसे जरूरत अनुसार प्रयोग में लाया जाना चाहिए और व्यर्थ में नहीं गवाना चाहिए। एसडीएम ने उपमंडल के किसानों को भी सलाह दी है कि वे अपनी फसलों की सिंचाई के दौरान ड्रिप सिंचाई प्रणाली को अपनाएं। ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 08:33 PM (IST)
        

भिवानी बने स्मार्ट सिटी: नरेश

लोहारू: वरिष्ठ भाजपा नेता एवं समाज सेवी नरेश गर्ग ने कहा कि भिवानी शहर सदैव उपेक्षा की मार झेलता रहा है तथा भिवानी शहर के विकास के जरूरी है कि इस स्मार्ट सिटी का दर्जा दिया जाए। प्रेस को जारी बयान में नरेश गर्ग ने कहा कि जिस प्रकार से रोहतक, सिरसा और हिसार का विकास हुआ है, उसी प्रकार प्रदेश का सबसे बड़ा जिला माने जाने भिवानी का भी विकास होना चाहिए। उन्होंने भिवानी महेंद्रगढ़ के साथ चौ धर्मवीर ¨सह... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 08:20 PM (IST)
        

बैं¨कग मामले निपटान के लिए 8 को लोक अदालत

संवाद सहयोगी, लोहारू: राष्ट्रीय मासिक लोक अदालत में लम्बित बैंक संबंधी विचाराधीन मामलों को निपटाने के लिए स्थानीय न्यायिक परिसर में शहर के विभिन्न बैंक प्रबंधकों की बैठक का आयोजन किया गया। बैठक की अध्यक्षता उपमंडल कानूनी सेवाएं समिति के अध्यक्ष एवं एसडीजेएम मनप्रीत ¨सह ने की। एसडीजेएम मनप्रीत ¨सह ने बताया कि आगामी 8 अगस्त को स्थानीय न्यायिक परिसर में राष्ट्रीय मासिक लोक अदालत का आयोजन कि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 08:19 PM (IST)
        

एटीएम बदलकर आईटीबीपी जवान को लगाया 28 हजार का चूना

संवाद सहयोगी, लोहारू: शहर के पीएनबी एटीएम मशीन केबिन के आस पास लोगों को झांसा देकर एटीएम कार्ड बदली करने का गिरोह पूरी तरह से सक्रिय है। आए दिन लोग इस गिरोह का शिकार बन रहे हैं। बीते शनिवार भी गांव ¨सघानी निवासी एक आईटीबीपी के जवान का कुछ युवकों ने पीएनबी एटीएम केबिन में झांसा देकर एटीएम कार्ड बदल लिया और उसके खाते से करीब 28 हजार रुपये की राशि निकाल ली। पीड़ित ने इसकी शिकायत स्थानीय पुलिस थाने म... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 08:17 PM (IST)
        

एमएलएम स्कूल का 18वां वार्षिकोत्सव 8 को

लोहारू: सोहांसरा स्थित एमएलएम सीनियर सेकेंडरी स्कूल का 18वां वार्षिकोत्सव आगामी 8 अगस्त को स्कूल परिसर में धूमधाम से मनाया जाएगा। यह जानकारी देते हुए एमएलएम शिक्षण संस्थान के निदेशक एवं पूर्व डिप्टी डीईओ मान¨सह शर्मा ने बताया कि वार्षिकोत्सव में स्कूल के प्रतिभाशाली विद्यार्थियों को सम्मानित किया जाएगा तथा विभिन्न प्रकार के सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुति किए जाएंगे। और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 08:16 PM (IST)
        

भूमि बिल पर कांग्रेस के आगे झुकी भाजपा: किरण चौधरी

जागरण संवाददाता, भिवानी : हरियाणा कांग्रेस विधायक दल की नेता किरण चौधरी ने विवादित भूमि बिल के प्रावधानों को वापस लेने के निर्णय को कांग्रेस पार्टी की जीत बताया है। उन्होंने कहा यह कांग्रेस के संघर्ष का फल है कि भाजपा को झुकना पड़ा। उन्होंने मंगलवार को जारी एक बयान में पूर्व आबकारी एवं कराधान मंत्री ने आरोप लगाते हुए कहा कि यह भूमि बिल कांग्रेस पार्टी द्वारा बहुत ही मेहनत और सोच विचार कर तैयार किय... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 08:13 PM (IST)
        
(News from Bhiwani, Haryana)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें