1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

भिवानी

हरियाणा स्‍कूल शिक्षा बाेर्ड : 12 वीं की मेरिट लिस्‍ट में भी लड़कियाें का जलवा

haryana school education board : girls also ahead in merit list of 12th

भिवानी : हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड ने 12वीं के परीक्षा परिणाम की मेरिट लिस्&भ्ख्द्भ;ट जारी कर दी है। परीक्षा परिणाम कुछ दिन पहले घोषित हुए थे और मेरिट सूची अब जारी किए गए हैं। मेरिट लिस्&भ्ख्द्भ;ट मे भी बेटियों का जलवा रहा। घोषित टॉप 10 में से आठ स्थान बेटियों ने ही कब्जाए। भिवानी के सिवानी मंडी की संजना अंक टॉप रही, झज्जर की मनीषा ने(दूसरे स्थान पर कब्जा किया। गुडग़ांव की आरजू तीसरे पायदान पर ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 01:46 PM (IST)
        

रेस्ट हाऊस परिसर में पक्षियों के लिए रखें सकोरे

जागरण संवाददाता, चरखी दादरी : गर्मी के मौसम में पक्षियों को पानी उपलब्ध करवाने की मुहिम अब धीरे धीरे रग लाने लगी है। क्षेत्र में बहुत से लोगों के द्वारा अब इस दिशा में आगे बढ़कर स्वयं प्रयास तो किया जा ही रहा है साथ में पर्यावरण प्रेमियों को मौके पर ही बुलाकर उन्हे अधिक से अधिक लोगों को प्रेरित भी करवाया जा रहा है। इसी के तहत बुधवार को स्थानीय रेस्ट हाऊस परिसर स्थित मंदिर में आने जाने वाले भक्तों ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 08:16 PM (IST)
        

कला के आड़े नहीं आती विकंलागता

जागरण संवाददाता, चरखी दादरी : अगर इसान के अंदर कला और हर परिस्थिति से लड़ने की ताकत है तो चाहे उसे जीवन में कितना भी संघर्ष क्यों न करना पड़ें सफलता की राह आखिरकार उसे मिल ही जाती है। यह कहना है मूल रूप से गाव बिगोवा निवासी तथा एक पैर से विकलाग लेखक व गीतकार युवा संजय श्योराण सागर का। वह बुधवार को यहां अपनी आने वाली हिदी व हरियाणा गीतों की एलबम पायल के बारे में बता रहे थे। उन्होंने बताया कि बहुत जल्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 08:09 PM (IST)
        

सेमिनार में विशेषज्ञों ने दी आपदा प्रबंधन की जानकारी

जागरण संवाददाता, चरखी दादरी : गांव बिरोहड़ स्थित एचडी पब्लिक स्कूल में बुधवार को आपदा प्रबंधन एवं प्राथमिक चिकित्सा विषय पर सेमीनार का आयोजन किया गया। विद्यार्थियों ने सेमिनार में बड़े उत्साह से भाग लिया। इस अवसर पर विशेषज्ञों ने बच्चों को प्राकृतिक एवं मानवीय आपदाओं की विस्तृत जानकारी दी। उन्होंनें आपदा से पहले, आपदा के समय और आपदा के बाद के प्रबंधन के बारे में बताया। उन्होंने आपदा के समय प्राथमिक ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 08:07 PM (IST)
        

प्रादेशिक, जागरण विशेष : अब सीबीएसई स्कूलों में निशक्तों के पढ़ने की राह होगी आसान

- अलग से स्कूलों को बनाना होगा निशक्तों के लिए पाठ्यक्रम - दाखिले के लिए लगेंगे अलग से हेल्प डेस्क - कक्षाओं में बैठने के लिए होंगी अलग व्यवस्था रोहित गेरा, भिवानी देशभर के केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड से संबंधित स्कूलों में दाखिले के लिए सपना संजोय बैठे हुए निशक्तों के लिए राहत भरी खबर है, क्योंकि अब उन्हें दाखिले के समय किसी भी तरह की कोई परेशानी नहीं झेलनी पड़ेगी। साथ ही उन्हें पढ़ने के... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 08:06 PM (IST)
        

चिलचिलाती गर्मी ने किया बेहाल, पारा रहा 45.8

सूर्य की किरणों ने किया लाल, सुबह से दोपहर तक हर घंटे बढ़ता रहा तामपान फोटो 27 बीडब्ल्यूएन 1 जागरण संवाददाता, भिवानी : मई माह के आखिरी सप्ताह बुधवार को लोगों को जलाने वाले गर्मी का सामना करना पड़ा। इस चिलचिलाती गर्मी में हर कोई बेहाल नजर आया। सुबह से दोपहर तक हर घंटे पारा चढ़ता गया और सूर्य की किरणों ने आमजन को लाल किया। तपती दोपहरी में गलियां व बाजार सूने नजर आए। हालांकि मंगलवार की उपेक्षा आधा ड... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 08:06 PM (IST)
        

निवेदिता ने पाया विद्यालय में प्रथम स्थान

जागरण संवाददाता, भिवानी : हलवासिया विद्या विहार का 12वीं कक्षा का सीबीएसई परीक्षा परिणाम शानदार रहा। मेडिकल ग्रुप की निवेदिता ने 95.8 प्रतिशत अंक अर्जित कर विद्यालय में प्रथम स्थान प्राप्त किया है। मेडिकल गु्रप (पीसीबी.)में भी निवेदिता एवं नवीन नेहरा ने 95 फीसदी अंक हासिल किए हैं। नॉन मेडिकल गु्रप में मेधा ने 94.6 फीसदी अंक हासिल कर प्रथम स्थान प्राप्त किया। नॉन मेडिकल(पीसीएम) में हर्षित नरूला ने ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 08:06 PM (IST)
        

नहीं आया सीबीएसई दसवीं का रिजल्ट, बच्चे रहे दिनभर परेशान

जागरण संवाददाता, भिवानी : केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा बुधवार को दसवीं कक्षा की परीक्षा के परिणाम घोषित नहीं किए गए हैं। इस कारण बच्चे दिनभर बोर्ड की वेबसाइट पर परिणाम जानने के लिए माथापच्ची करते नजर आए। सुबह से ही परिणाम जानने के लिए विद्यार्थी अपने-अपने मोबाइल में इंटरनेट खोलकर परिणाम को चेक करते रहे, लेकिन कोई भी सूचना न मिलने के कारण उन्हें परेशानी झेलनी पड़ी। कुछेक युवाओं ने तो इंटरन... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 08:06 PM (IST)
        

महिलाओंको दी स्वच्छता बारे जानकारी

संवाद सहयोगी, तोशाम: गांव सरल में महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा एक कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम में महिलाओं व बच्चों को स्वच्छता के बारे में विस्तार से जानकारी दी गई। कार्यक्रम में तोशाम से सीडीपीओ डॉ. मंजू देवी श्योराण ने कहा कि स्वस्थ रहने के लिए सबसे पहले हाथों का साफ होना जरूरी हैं। उन्होंने कहा कि भोजन करने से पहले हाथों को साबुन से अच्छी तरह धोना चाहिए, ताकि हाथों पर कीटाणु न रह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 08:06 PM (IST)
        

अतिथि अध्यापकों को हटाने का षडयंत्र रचने का आरोप

संवाद सहयोगी : चुनाव पूर्व अतिथि अध्यापकों को पक्का करने का वादा करने वाली भाजपा सरकार अब सरप्लस बताकर उनको हटाने का षडयंत्र रच रही है जिसे किसी भी सूरत में सहन नहीं किया जाएगा। यह बात अतिथि अध्यापक संघ के जिला प्रधान अनिल रिवासा ने यहां जारी एक बयान में कही। उन्होंने कहा कि अतिथि अध्यापकों के चलते प्रदेश में शिक्षा का स्तर कितना सुधरा है, यह बात किसी से छिपी नहीं है। उन्होंने कहा कि गत दस वर्षो... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 08:06 PM (IST)
        

संदिग्ध अवस्था में रेलवे लाइन पर बैठा परिवार

फोटो : 27 बीडब्ल्यूएन 8 संवाद सहयोगी, बवानीखेड़ा : कस्बे के रेलवे स्टेशन के नजदीक मंगलवार रात को रेलवे लाइन पर एक महिला व उसके दो बेटे संदिग्ध अवस्था में बैठे पाए गए। समय रहते ही किसी ने स्टेशन मास्टर को इस बारे में सूचना दी। सूचना पाकर स्टेशन मास्टर अन्य कर्मचारियों के साथ मौके पर पहुंच गए और उन सभी को समझा बुझा कर लाइन से उठाया, नहीं तो यहां पर कोई न कोई बड़ा हादसा हो सकता था क्योंकि कुछ मिनट... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 08:06 PM (IST)
        

सेवानगर में हुई आध्यात्मिक गीता पाठशाला

फोटो 26 बीडब्ल्यूएन 7 जागरण संवाददाता, भिवानी : प्रजापिता ब्रह्माकुमारीज द्वारा सेवानगर में एक आध्यात्मिक गीता पाठशाला का शुभारंभ किया गया। कार्यक्रम में आसपास के लोगों ने बढ़-चढ़कर भाग लिया। पाठशाला को संबोधित करते हुए रामनगर शाखा प्रबंबक रजनी ने कहा कि आज के इस भागदौड़ के समय में हर व्यक्ति अपने का तनाव में तथा मन को अशांत सा समझता है। उन्होंने कहा कि मन को नियंत्रित करने के लिए मनुष्य को एक... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 08:06 PM (IST)
        

मिशन एडमीशन, पार्ट दो : राजीव गांधी महिला महाविद्यालय में ऑनलाइन दाखिले 5 से

- बीए में पढ़ सकेंगी 640 बेटियां जागरण संवाददाता, भिवानी : हांसी रोड स्थित राजकीय राजीव गांधी महिला महाविद्यालय में दाखिले को लेकर सपना संजोए बैठी हुई बेटियों को अब दाखिले के लिए और इंतजार नहीं करना होगा, क्योंकि महाविद्यालय ने ऑनलाइन दाखिले को लेकर तिथि की घोषण कर दी है। कॉलेज प्राचार्य रामअवतार के अनुसार इस सत्र के दाखिले 5 जून से शुरू होंगे, जोकि 27 मई तक चलेंगे। बेटियां घर बैठकर ही अपने दा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 08:06 PM (IST)
        

महिला पार्षद व पुलिस के बीच तनातनी

जागरण संवाददाता, भिवानी : महम गेट के समीप बीच सड़क पर खड़े वाहनों को हटा रहे ट्रैफिक एसएचओ व महिला पार्षद शीला गोरा के पति भीम ¨सह गोरा के बीच जमकर हंगामा हुआ। महिला पार्षद की गाड़ी की पुलिस ने हवा निकालने का प्रयास किया तो उसके पति पुलिस पर भड़क पड़े जिसे लेकर जमकर हंगामा हुआ। करीब आधा घंटे तक वहां हंगामा होने के बाद मामला थाने पहुंच गया। सिविल लाइन थाने में महिला पार्षद के पक्ष में नप चेयरमैन भवानी प... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 08:06 PM (IST)
        

कचरा उठाने का हर प्लान हो रहा'कचरा'

कचरा-कचरा शहर, कचरा-कचरा'व्यवस्था' फोटो 27 बीडब्ल्यूएन 2 जागरण संवाददाता, भिवानी : शहर के बाजार हो या फिर गलियों में रात में नगर परिषद के साफ-सफाई करने के दावे। सब धरातल पर 'जीरो'नजर आ रहे हैं। जहां कहीं भी गली, कूचे, मोहल्ले एवं सड़क पर नजर पड़े वहीं कचरा-कचरा नजर आ रहा है। ऐसे में नप के कचरा उठाने के हर प्लान पर 'कचरा' नजर आ रहा है। दूसरी ओर भिवानी में आने वालों के मुख से भी यहीं स्वर निकलते ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 08:06 PM (IST)
        

श्याम मिलन महोत्सव में भक्तों के मन को मोहा

फोटो, 27 बीडब्ल्यूएन 6 जागरण संवाददाता,भिवानी: चिरंजीव कॉलोनी श्री श्याम मंदिर में श्री श्याम मिलन मंडल की ओर से बुधवार को नौवां श्री श्याम मिलन समारोह आयोजित किया गया। इसमें मुख्यातिथि के रूप में विधायक घनश्याम सर्राफ ने शिरकत की। साथ ही अध्यक्षता शशीरंजन परमार ने। विशिष्ठ अतिथि के रूप में भवानी प्रताप ¨सह, ओमप्रकाश बहलवाला व देवराज तोशामिया हुए। दीप प्रज्ज्वलन सुरेश सर्राफ ने किया। इस दौरान... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 08:06 PM (IST)
        

अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया, अधिकारियों के जाते ही फिर हुए कब्जे

जागरण संवाददाता, चरखी दादरी : शहर की मुख्य सड़कों को अतिक्रमण से मुक्त करवाने के लिए नगर परिषद ने दूसरे दिन भी ट्रैफिक पुलिस के सहयोग से अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया। अभियान के चलते रेहड़ी वालों व दूर तक अतिक्रमण करने वाले दुकानदारों में एक बार तो हड़कंप की स्थिति बनी रही लेकिन अभियान खत्म होते ही तू डाल-डाल, मैं पात-पात वाली स्थिति फिर से बन गई। नगर परिषद अधिकारियों के वापिस जाते ही दुकानदारों ने फि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 08:04 PM (IST)
        

ट्रैफिक पुलिस का अभियान, सड़क किनारे वाहनों के काटे चालान

जागरण संवाददाता, चरखी दादरी : बाजार में दुकानों के आगे सड़क किनारे वाहनों को खड़ा कर घंटों इधर-उधर घूमने वाले वाहन चालकों पर नकेल कसते हुए ट्रैफिक पुलिस ने कई वाहनों के चालान काटे तथा कई की हवा निकाल दी। अभियान के चलते ऐसे वाहन चालकों में हड़कंप का माहौल बना रहा। अतिक्रमण के कारण पहले से सिकुड़ रही दादरी शहर की सड़कों पर कार, ट्रैक्टर, स्कॉर्पियो आदि के वाहन चालक अपने वाहनों को दुकानों के आगे सड़क पर ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 08:04 PM (IST)
        

देश की पाई-पाई का हिसाब रखेंगे जनता के सामने : सुधा यादव

संवाद सहयोगी, बाढड़ा : भाजपा की राष्ट्रीय सचिव व पूर्व सासद सुधा यादव ने कहा कि देश की सत्ता पर सबसे अधिक लंबे समय तक शासन करने वाली काग्रेस ने केवल घोटाले कर जनता को लूटने का काम किया है। जबकि केन्द्र की नरेन्द्र मोदी सरकार आम आदमी के घर जाकर जनता के पैसे की पाई-पाई का हिसाब किताब देगी। एक वर्ष का स्वर्णिम कार्यकाल ने विश्व के सामने भारत का वर्चस्व बढ़ाया है वहीं भू अधिग्रहण व काले धन की वापसी जैस... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 08:04 PM (IST)
        

गर्मी की प्रचंडता जारी, जन जीवन प्रभावित, दादरी में पारा 43 पार

जागरण संवाददाता, चरखी दादरी: पिछले एक सप्ताह की अपेक्षा बुधवार को तापमान में कुछ गिरावट आई लेकिन गर्म हवाओं, सुबह से ही तेज धूप खिलने, उमस के चलते गर्मी का प्रकोप बना रहा। मंगलवार को दादरी उपमंडल का अधिकतम तापमान 45.5, इससे पूर्व सोमवार को 45 डिग्री सेल्सियस था। वही बुधवार को अधिकतम 43 दर्ज किया गया। पिछले 24 घटों के दौरान न्यूनतम तापमान 29 तक रहा। पिछले दो दिनों में 2 डिग्री सेल्सियस तक तापमान गि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 08:04 PM (IST)
        
(News from Bhiwani, Haryana)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें