Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 02,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

भिवानी

रंगारंग कार्यक्रम के साथ हुआ प्रवेश उत्सव का आगाज

जागरण संवाददाता, भिवानी : राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में प्रवेश उत्सव का आगाज रगारग कार्यक्रमों के साथ हुआ। विद्यालय का वार्षिक परीक्षा परिणाम की घोषणा के साथ हुआ। विद्यालय का वार्षिक परीक्षा परिणाम की घोषणा के बाद छात्राओं ने पूरे जोश व उत्साह के साथ रगारग प्रस्तुतियों के माध्यम से शैक्षणिक सत्र के पहले दिन स्वच्छता अभियान, बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ व नकल उन्मूलन अभियान को सफल बनाने का संद... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Apr 2015 12:09 AM (IST)
        

विधायक ने लिया ओलावृष्टि प्रभावित क्षेत्रों का जायजा

जागरण संवाददाता, भिवानी : कुदरत के कहर ने किसानों को दिए जख्मों पर बुधवार को विधायक घनश्याम सर्राफ व राजस्व विभाग के आला अधिकारियों की टीमों ने खेतों की डोल (मेंढ) नापी। खेतों की मेंढ पर जाकर ओलावृष्टि से बर्बाद हुई फसलों का जायजा लिया और राजस्व विभाग की टीम ने भी मौके पर पहुचकर गिरदावरी की। विधायक सर्राफ ने अधिकारियों से विशेष गिरदावरी करवाकर पीड़ित किसानों को उचित मुआवजा दिलाने का भरोसा दिलाया। स... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Apr 2015 12:07 AM (IST)
        

नकाबपोशों ने डाक विभाग के कर्मचारियों से लूटे पाच लाख रुपये

संवाद सूत्र, तोशाम : गाव लेघां के पास बुधवार को बदमाश डाक विभाग के मैनेजर को गोली मारकर पाच लाख रुपये लूट कर फरार हो गए। इस घटना में एक अन्य कर्मचारी भी घायल हुआ है। घायल को भिवानी के सामान्य अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। घटना को बाइक सवारों ने अजाम दिया और फरार हो गए। घटना की सूचना मिलने पर पुलिस अस्पताल में पहुचकर छानबीन में जुटी हुई थी। कस्बा बहल के समीप मोरका गाव के डाकघर में कार्यरत ब्राच... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Apr 2015 08:28 PM (IST)
        

दलित नाबालिग युवती से दुष्कर्म मामले में एक गिरफ्तार

संवाद सूत्र, बौंदकलां : गांव ऊण में दलित वर्ग की एक नाबालिग के साथ हुए दुष्कर्म के मामले में पुलिस ने एक आरोपी राहुल को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी को न्यायालय में पेश कर दो दिन के पुलिस रिमांड पर लिया है। मंगलवार को बौंद पुलिस थाने में दी शिकायत में गांव ऊण निवासी दलबीर वाल्मीकि ने बताया कि उसकी 16 वर्षीय पुत्री अल सुबह करीब चार बजे पशु बाड़े में गाय को चारा डालने के लिए गई थी। इसी दौरान गांव के ही चा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Apr 2015 07:44 PM (IST)
        

दहेज हत्या का आरोप, विवाहिता की मौत, पांच पर मामला दर्ज

जागरण संवाददाता, चरखी दादरी : प्रजापति मोहल्ले में रहने वाली एक विवाहिता ने बुधवार सुबह संदिग्ध हालातों में फांसी लगाकर जान दे दी। मृतका के परिजनों ने इस संबंध में ससुराल पक्ष के पांच लोगों पर दहेज हत्या का आरोप लगाया है। पुलिस ने इस संबंध में मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। प्रजापति मोहल्ला निवासी मीना देवी ने बुधवार सुबह अपने घर के ऊपरी कमरे में पंखे पर फंदा डालकर फांसी लगा ली। महिला के परिजन... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Apr 2015 07:42 PM (IST)
        

कमरे में बंधक बनाकर दो युवकों ने युवती से किया दुष्कर्म

जागरण संवाददाता, भिवानी : गाव ऊण निवासी 16 वर्षीय एक युवती को गाव के ही दो युवकों ने बंधक बनाकर उसके साथ दुष्कर्म किया। विरोध करने पर उसे जान से मारने की धमकी दी। पुलिस ने पीड़ित युवती के बयान पर दोनों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। गाव ऊण निवासी 16 वर्षीय युवती ने आरोप लगाया कि गाव के ही दो युवकों ने उसका अपहरण कर लिया। दोनों युवक उसे एक कमरे पर ले गए। जहां उसके साथ दुष्कर्म किया। उसने आरोप लगाया ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Apr 2015 07:03 PM (IST)
        

एक साल से पड़ोसी करता रहा किशोरी के साथ दुष्कर्म

जागरण संवाददाता, भिवानी : गाव कलेंगा में 15 साल की एक किशोरी के घर में घुसकर पड़ोस का ही एक युवक पिछले एक साल से दुष्कर्म करता रहा। युवक के वहशीपन से तंग आकर युवती ने अपने साथ हो रहे शोषण का राज खोला। परिजनों ने घटना की शिकायत सदर पुलिस थाने में की। पुलिस ने किशोरी का मेडिकल करवाए जाने के बाद आरोपी युवक के खिलाफ मामला दर्ज किया है। पुलिस द्वारा युवती के अदालत में भी बयान दर्ज करवाए गए। गाव केलंगा ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Apr 2015 06:59 PM (IST)
        

थाम चिंता ना करो टोल नै मैं हटवाकैं मानूंगी : किरण

संवाद सूत्र, तोशाम : थारे इलाके में बहोत सारे काम करवाए सैं, फेर भी कोई कसर बाकी रह गई सै तो इबकी बार मोटी कलम हाथ मैं आ जाने दो सारी कसर काढ़ दूंगी। यह बात प्रदेश काग्रेस विधायक दल की नेता किरण चौधरी ने तोशाम में बाबा मुंगीपा धर्मशाला में ग्रामीणों को सम्बोधित करते हुए कही। ठेठ हरियाणवी भाषा में ग्रामीणों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि थाम चिंता ना करियो जब तैं मैं आड़ै बैठी सूं, थामने कोए भय... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Apr 2015 06:07 PM (IST)
        

वार्डबंदी में अनियमितताओं से ग्रामीणों में रोष, ज्ञापन सौंपा

जागरण संवाददाता, चरखी दादरी : गांव ऊण में प्रशासन द्वारा करवाई गई वार्ड बंदी में काफी अनियमितताएं होने से क्षुब्ध ग्रामीणों ने बुधवार को एसडीएम व पंचायत विभाग को ज्ञापन सौंपा। ग्रामीणों ने पंचायत सचिव पर अपने कार्यालय में बैठकर वार्ड बंदी की लिस्ट बनाने का भी आरोप लगाया है। गांव ऊण निवासी पूर्व सरपंच प्रकाश, भूप सिंह पंच, सोमबीर सिंह पूर्व सरपंच, जगबीर पंच, वेदप्रकाश पंच, राजबीर, अरविंद श्योराण एड... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Apr 2015 06:06 PM (IST)
        

विवाद में दो महिलाओं सहित आधा छह लोग घायल

जागरण संवाददाता, चरखी दादरी : गांव महराणा में गली में पशु बांधने को लेकर हुए विवाद में दो महिलाओं सहित पांच व्यक्ति घायल हो गए। उन्हें उपचार के लिए दादरी के सरकारी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। गांव महराणा में गली में पशु बांधने बांधने को लेकर बुधवार सुबह दो पक्षों में आपसी कहासुनी हो गई। इसी दौरान गाली-गलौज के कारण आपसी कहासुनी गुटीय संघर्ष में बदल गई। दोनों पक्षों द्वारा एक दूसरे पर जमकर लाठ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Apr 2015 06:05 PM (IST)
        

नकाबपोश युवकों ने रखवाले से बंदूक व मोबाइल छिना

संवाद सूत्र, बवानीखेड़ा : खेतों में रखवाली करने वाले एक व्यक्ति से मोटरसाइकिल पर सवार दो नकाबपोश युवक बंदूक व मोबाइल छीनकर फरार हो गए। पुलिस ने पीड़ित की शिकायत पर इस मामले में कार्रवाई करते हुए अज्ञात युवकों के खिलाफ मामला दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है। पुलिस में दी शिकायत में गाव सीपर निवासी प्रेम ने बताया कि वह खेतों की रखवाली कर अपने परिवार का पालन पोषण करता है। इसी के चलते उसने एक टोपी... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Apr 2015 05:58 PM (IST)
        

17 गावों में लगभग 15 हजार 250 एकड़ फसल बर्बाद

जागरण संवाददाता, भिवानी : उपायुक्त डॉ. साकेत कुमार ने कहा कि सोमवार को हुई ओलावृष्टि का आकलन करने के लिए गिरदावरी का कार्य पारदर्शिता के साथ करने के लिए राजस्व विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए गए है। उन्होंने कहा कि गिरदावरी का कार्य आगामी एक सप्ताह तक जारी रहेगा। उपायुक्त ने बताया कि ओलावृष्टि से जिला के 17 गावों में लगभग 15 हजार 250 एकड़ फसल का खराबा हुआ है। इनमें लोहानी, आसलवास मरहेटा, आसलवास ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Apr 2015 05:55 PM (IST)
        

मुख्यमंत्री आगमन को लेकर कार्यक्रम स्थल का डीसी ने लिया जायजा

जागरण संवाददाता, भिवानी : गाव सूई में 2 अप्रैल को दोपहर डेढ़ बजे मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर गाव को आदर्श बनाने की आधारशिला रखेंगे। मुख्यमंत्री सुई में ही कंप्यूटर लैब का शिलान्यास व एक जनसभा को भी संबोधित करेगे। मुख्यमंत्री राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय सुई में पुस्तकालय का उद्घाटन और कंप्यूटर सेंटर की आधारशिला रखने के उपरांत एक जनसभा को भी संबोधित करेगे। यह जानकारी उपायुक्त डॉ. साकेत कुमार ने ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Apr 2015 05:46 PM (IST)
        

प्रवासी श्रमिक युवक की संदिग्ध हालातों में मौत

जागरण संवाददाता, चरखी दादरी : सरकारी अस्पताल में उपचार के लिए लाए गए एक प्रवासी श्रमिक युवक की संदिग्ध हालातों में मौत हो गई। शव का पोस्टमार्टम करवाकर पुलिस ने उसकी पहचान न होने तक शव गृह में रखवाया है। बुधवार सुबह गांव आदमपुर डाढ़ी स्थित बालानाथ योगाश्रम के आचार्य देवी ंिसह ने एक युवक को गंभीर अवस्था में दादरी के सरकारी अस्पताल में भर्ती करवाया। युवक की हालत अति चिंताजनक बनी हुई थी। चिकित्सकों न... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Apr 2015 05:42 PM (IST)
        

.. तो जिले का सबसे आदर्श व आधुनिक गांव बनेगा सुई

जागरण संवाददाता, भिवानी : लगभग सभी पांच हजार घरों में होंगे शौचालय तो हर घर में पेयजल कनेक्शन। प्रदेश सरकार जिले के गांव सुई को गांव के ही सेठ बनवारीलाल जिंदल परिवार के सहयोग से आधुनिक सुविधाओं से युक्त करने जा रही है। जिंदल परिवार ने इस गांव में स्कूल, अस्पताल व जलघर पहले ही बनाया हुआ है और अब दस करोड़ रुपये और गांव के विकास पर खर्च करने जा रहे है। 2 अप्रैल को मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर भी इस गांव... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Apr 2015 05:35 PM (IST)
        

जाट आरक्षण संघर्ष समिति की बैठक 12 को रोहतक में

जागरण संवाददाता, भिवानी : अखिल भारतीय जाट आरक्षण संघर्ष समिति के प्रदेशाध्यक्ष पूर्व कमाडेट पंडित हवासिंह सागवान ने बताया कि जाट आरक्षण संघर्ष समिति की एक बैठक 12 अप्रैल रविवार को दोपहर 12 बजे चौ. छोटूराम धर्मशाला रोहतक में संपन्न होगी। इसमें जाट आरक्षण पर सर्वोच्च न्यायालय का फैसला आने के बाद केंद्र सरकार की कार्रवाई की समीक्षा की जाएगी। इस बैठक में दूसरे सभी संगठनों और हरियाणा की खापों को भी आमं... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Apr 2015 05:29 PM (IST)
        

चेकिंग अभियान : बेटिकट यात्रा पड़ी भारी, कइयों को पकड़ा

जागरण संवाददाता, चरखी दादरी : राज्य परिवहन की बसों में बिना टिकट यात्रा करने वालों की अब खैर नहीं। बेटिकट यात्रियों की धरपकड़ के लिए रोडवेज विभाग की ओर से स्पेशल उड़नदस्ते गठित किए गए हैं। ये उड़नदस्ते विभिन्न रूटों पर चलने वाली रोडवेज की बसों में चेकिंग अभियान चला रही हैं। रोडवेज के इस अभियान से बिना टिकट यात्रा कर रोडवेज को चूना लगाने वाले यात्रियों में हड़कंप का माहौल है, वहीं चेकिंग अभियान के दौर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Apr 2015 04:21 AM (IST)
        

चेकिंग अभियान : बेटिकट यात्रा पड़ी भारी, कइयों को पकड़ा

जागरण संवाददाता, चरखी दादरी : राज्य परिवहन की बसों में बिना टिकट यात्रा करने वालों की अब खैर नहीं। बेटिकट यात्रियों की धरपकड़ के लिए रोडवेज विभाग की ओर से स्पेशल उड़नदस्ते गठित किए गए हैं। ये उड़नदस्ते विभिन्न रूटों पर चलने वाली रोडवेज की बसों में चेकिंग अभियान चला रही हैं। रोडवेज के इस अभियान से बिना टिकट यात्रा कर रोडवेज को चूना लगाने वाले यात्रियों में हड़कंप का माहौल है, वहीं चेकिंग अभियान के दौर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Apr 2015 01:08 AM (IST)
        

संदिग्ध हालात में युवक ने जहर खाया, गंभीर

जागरण संवाददाता, चरखी दादरी : गांव आदमपुर डाढ़ी निवासी एक युवक ने मंगलवार दिन में संदिग्ध हालात में जहरीली दवा का सेवन कर लिया। उसे गंभीर अवस्था में दादरी से भिवानी रेफर किया गया है। गांव आदमपुर डाढ़ी निवासी लगभग 30 वर्षीय एक युवक ने अपने घर पर ही रहस्यमय परिस्थितियों में जहर खा लिया। जिसके प्रभाव से कुछ समय बाद ही उसकी हालत बिगड़ गई तथा वह लगातार उल्टियां करते हुए अचेत हो गया। युवक के परिजनों ने उ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Apr 2015 01:08 AM (IST)
        

दाखिला फीस के खिलाफ मोर्चा खोला बार एसो. ने

कल अभिभावकों की बैठक बुलाई निश्शुल्क कानूनी सहायता उपलब्ध करवाने का दिया आश्वासन जागरण संवाददाता, चरखी दादरी : दादरी बार एसोसिएशन के प्रधान प्रवीन कुमार श्योराण ने उन निजी स्कूलों के खिलाफ मुहिम शुरू की है जो अभिभावकों से नाजायज तौर पर दाखिला फीस वसूल कर रहे है। उन्होंने इस मामले में दो अप्रैल को अभिभावकों की बैठक बुलाई है। साथ ही बार द्वारा निश्शुल्क कानूनी सहायता उपलब्ध करवाने का आश्वासन भी दि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Apr 2015 01:08 AM (IST)
        
(News from Bhiwani, Haryana)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें