भिवानी

  • स्टे ऑर्डर के बावजूद निर्माण पर भड़के ग्रामीण

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 08:40 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, भिवानी : इन्दीवाली में नाले के निर्माण को लेकर चला आ रहा विवाद एक बार फिर से गर्मा गया है। नाले के निर्माण को लेकर न्यायालय द्वारा स्टे आर्डर जारी किए हुए है। ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि सरपंच द्वारा नाले का अवैध रूप से निर्माण शुरू करवा दिया गया। ग्रामीण ने नाले के निर्माण का विरोध किया तो सरपंच ने निर्माण सामग्री को वहां से उठा कर दूसरे कार्य में लगा डाला। इस मामले को लेकर ग्रामी... और पढ़ें »

  • डॉक्टरों की टीम ने दो व्यक्ति दबोचे

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 08:35 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, भिवानी : गर्भपात कराने का धंधा अभी चोरी छिपे फल-फूल रहा है। मंगलवार को चिकित्सकों की टीम ने दिनोद गेट के समीप छापा मारकर गर्भपात कीट बेचने का अवैध कारोबार करने वाले दो व्यक्तियों का भंडाफोड़ किया। डिप्टी सीएमओ डॉ. मीना बरबर के नेतृत्व में मारे गए छापे में पकड़े गए दोनों आरोपियों को सिटी पुलिस के हवाले कर दिया गया है। चौ. बंसीलाल सामान्य अस्पताल की डिप्टी सीएमओ एवं स्त्री रोग विशेष... और पढ़ें »

  • ताइक्वांडों में आठ विद्यार्थियों ने जीता स्वर्ण

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 08:21 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, चरखी दादरी : जिला स्टूडेंट ओलम्पिक एसोसिएशन के नेतृत्व में रासीवासिया भवन में आल मार्शल आर्ट थर्ड गेम्स का आयोजन किया गया जिसमें जिला के 12 स्कूल व अकादमी के विद्यार्थियों ने भाग लिया। केएन एवं गीतांजलि स्कूल के 8 विद्यार्थियों ने ताईक्वांडों प्रतियोगिता में भाग लिया जिसमें गौरव ने 33 किलोग्राम भार वर्ग में स्वर्ण पदक, सावन ने 41 किलोग्राम में स्वर्ण पदक, कोमल ने 35 किलोग्राम मे... और पढ़ें »

  • बिजली के 75 खंभे टूटे, बिजली आपूर्ति बाधित

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 08:11 PM (IST)

    तोशाम : अंधड़ आने से लगभग 75 बिजली के खंभे ढह गए, जिसके कारण पूरे क्षेत्र की बिजली गुल हो गई। बिजली को सुचारु रूप से करने के लिए बिजली कर्मचारी पूरे दिन लगे रहे। पिटोदी में चार ट्रांसफार्मर, संडवा में दो, बादलवाला में एक, साहलेवाला में दो ट्रांसफार्मर गिरने की सूचना मिली है। ट्रांसफार्मर गिर जाने के कारण बिजली आपूर्ति सारी रात बाधित रही। बिजली की आपूर्ति फिर से बहाल करने के लिए दिन भर लगे रहे परंतु... और पढ़ें »

  • बिजली कर्मचारियों ने सरकार के खिलाफ की नारेबाजी

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 08:09 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, भिवानी : बिजली कर्मचारियों का अनशन मंगलवार को भी जारी रहा। पुराने बिजली घर में एकत्रित कर्मचारियों ने मांगों को लेकर नारेबाजी की और चेताया कि जब तक उनकी मांगों को पूरा नहीं किया जाता अनशन जारी रहेगा। मंगलवार को पुराना बिजली घर में एकत्रित बिजली कर्मचारियों में अनशन में भिवानी के राजेंद्र एएफएम, राजेश जांगड़ा एलएम, विकास एएलएम, संदीप एएलएम ने अनशन रखा। इन कर्मचारियों को कर्मचारी... और पढ़ें »

  • निर्माण मजदूरों का उपायुक्त कार्यालय पर अनिश्चितकालीन धरना शुरू

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 07:33 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, भिवानी : भवन निर्माण कामगार यूनियन हरियाणा के आह्वान पर मंगलवार को उपायुक्त कार्यालय पर जोरदार प्रदर्शन किया। जिला भर के निर्माण मजदूर नेहरू पार्क भिवानी में इकट्ठा हुए और यहां वक्ताओं ने सभा को संबोधित किया। यूनियन हरियाणा के महासचिव सुखबीर ¨सह ने कहा कि केन्द्र व राज्य में अच्छे दिनों का नारा देकर आई भाजपा सरकार हर क्षेत्र में असफल रही है। अभी तक काला धन वापिस नहीं आया है। यह ... और पढ़ें »

  • कार की टक्कर से शिक्षक घायल

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 07:29 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, चरखी दादरी : सरकारी अस्पताल के समीप कार की टक्कर से बाइक सवार एक अध्यापक घायल हो गया। उसे उपचार के लिए सरकारी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। गांव लोहरवाडा निवासी राजबीर सिंह ने एक निजी स्कूल में अध्यापक है। मंगलवार दोपहर वह बाइक पर लोहारू चौक से बस स्टैंड की तरफ आ रहा था। अभी वह सिविल अस्पताल से कुछ कदम आगे निकला ही था कि तभी दूसरी तरफ से गलत दिशा में आई एक सैंट्रो कार ने राजब... और पढ़ें »

  • 19 वर्षीय युवती का अपहरण

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 07:23 PM (IST)

    भिवानी : लेघा हेतवान निवासी 19 वर्षीय एक युवती का अज्ञात युवक अपहरण कर ले गए। युवती के पिता ने घटना की शिकायत पुलिस थाने में की। पुलिस ने मामले की छानबीन कर अज्ञात लोगों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। पुलिस द्वारा आरोपी युवकों को गिरफ्तार कर युवती को बरामद करने का प्रयास किया जा रहा है। गांव लेघा हेतवान निवासी मामन राम ने पुलिस को दी गई शिकायत में कहा कि उसकी 19 वर्षीय बेटी सोम... और पढ़ें »

  • पंचायत प्रतिनिधियों की मौजूदगी में बंटेगी 15 किलोग्राम चना दाल

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 07:21 PM (IST)

    जासं, भिवानी : खाद्य एवं पूर्ति विभाग की ओर से जिले में गुलाबी व पीले कार्ड धारकों को चालू मास के दौरान 15 किलोग्राम चना दाल प्रति राशन कार्ड के हिसाब से वितरित की जाएगी। उपायुक्त पंकज ने बताया कि राज्य सरकार द्वारा गत 6 मास की दाल का कोटा प्रति राशन कार्ड 15 किलो के हिसाब से एकमुश्त मास जनवरी से जून तक का जारी किया गया है। उन्होंने बताया कि विभाग द्वारा चना दाल 20 रुपये प्रति किलो के हिसाब से जिल... और पढ़ें »

  • बाबा बंदा ¨सह बहादुर के शहीदी दिवस पर होगा कार्यक्रम

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 07:19 PM (IST)

    जासं, भिवानी : सेठ गो¨बदराम टिबड़ेवाल सभागार में 25 मई को महान सेनानायक बाबा बंदा ¨सह बहादुर के 300वें शहीदी वर्ष के अवसर पर सायं सात बजे ध्वनि एवं प्रकाश कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। अतिरिक्त उपायुक्त धीरेन्द्र खड़गटा ने बताया कि सूचना जन संपर्क एवं सांस्कृतिक विभाग, बाबा बंदा ¨सह बहादुर जी सिक्ख संप्रदाय तथा जिला प्रशासन द्वारा संयुक्त रूप से इस कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। उन्होंने बताया ... और पढ़ें »

  • पोस्टरों के माध्यम से दिया नशा मुक्ति संदेश

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 06:48 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, चरखी दादरी : गांव चरखी स्थित आरईडी विद्यालय में नशा मुक्ति जागरूकता सप्ताह मनाया गया। इस अभियान के अंतर्गत विद्यालय में कई प्रतियोगिताएं करवाई गई। जिनमें हिन्दी व अंग्रेजी माध्यम में निबंध प्रतियोगिता, पोस्टर मेकिंग, नारा लेखन व आलेख प्रतियोगिता प्रमुख रही। अंग्रेजी निबंध प्रतियोगिता में साक्षी, उर्वशी, पूनम ने तथा हिंदी निबंध प्रतियोगिता में नवदीप तथा मयंक ने, आलेख प्रतियोगिता मे... और पढ़ें »

  • नई ट्रेन के संचालन के लिए जताया आभार

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 06:37 PM (IST)

    लोहारू : तिलकब्रिज से सादुलपुर तक हाल ही में शुरू की गई नई पैसेंजर ट्रेन के संचालन के लिए क्षेत्र के भाजपा नेताओं के अलावा रेल संघर्ष समिति सतनाली, नगरसभा लोहारू सहित दैनिक यात्रियों ने केंद्रीय सरकार और भिवानी महेंद्रगढ़ सांसद चौधरी धर्मवीर ¨सह सहित रेलवे के उच्चाधिकारियों का आभार प्रकट किया है। आभार प्रकट करने वालों में पंचायत समिति चेयरमैन नंदलाल मतानी, वरिष्ठ भाजपा नेता विजय शेखावत व कमलेश भोड़... और पढ़ें »

  • दो बाइकों की टक्कर से एक गंभीर

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 06:35 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, चरखी दादरी : गांव बधवाना के समीप दो बाइकों की टक्कर होने से एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया। उसे चिंताजनक अवस्था में सरकारी अस्पताल से रोहतक पीजीआइ में रेफर किया गया है। गांव जावा निवासी लगभग 50 वर्षीय महेंद्र सिंह अपने गांव से सोमवार सुबह मोटरसाइकिल पर कहीं जा रहा था। अभी वह कुछ दूरी पर पहुंचा ही था कि सामने से तेज गति से आ रही एक बाइक ने उसे सीधी टक्कर मार दी। जिससे वह गंभी... और पढ़ें »

  • नालों की हालत खस्ता, नहीं होती पानी निकासी

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 06:34 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, चरखी दादरी : बारिश रुकने के 12 घंटे बाद भी तिकोना पार्क क्षेत्र में जलभराव को लेकर लोगों का गुस्सा फूट पड़ा। मंगलवार को यहां के लोगों ने स्थानीय प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। लोगों ने तिकोना पार्क क्षेत्र में बरसाती नालों की बदतर हालात पर रोष जताया। उन्होंने कहा कि नालों की सफाई तो दूर रख रखाव भी नहीं है। बरसाती नाले पूरी तरह खस्ताहाल हो गए हैं। इनमें कूड़ा-कर्कट जमा रहता है। ऐ... और पढ़ें »

  • धरने पर डटे रहे बिजली कर्मचारी

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 06:29 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, चरखी दादरी : हड़ताली कर्मचारियों को हटाने तथा 23 सब डिवीजनों के निजीकरण का विरोध दिनोंदिन बढ़ रहा है। विरोध स्वरूप बिजली कर्मचारियों का धरना नौवें दिन भी स्थानीय मंडल परिसर में जारी रहा। कर्मचारी क्रमिक अनशन पर बैठे हैं। राजकुमार सांगवान, ओमबीर कालेहर, श्रीभगवान सभ्रवाल, विनय कुमार, आजाद सिंह व सतपाल सिंह ने क्रमिक अनशन किया। सभी कर्मचारियों ने 23 सब डिवीजनों को निजी हाथों मे सौंपन... और पढ़ें »

  • नाले की सफाई को लेकर दो गुट भिड़े

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 06:26 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, चरखी दादरी : गांव घिकाड़ा में घर के बाहर बने नाले की सफाई को लेकर दो पक्षों के बीच हुए झगड़े में एक युवक घायल हो गया। उसे उपचार के लिए के सरकारी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। पुलिस ने घायल के बयान दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। अस्पताल में उपचाराधीन गांव घिकाड़ा निवासी रामवेद ने बताया कि मंगलवार सुबह सफाई कर्मचारी गांव में घरों के आगे बनाए गए नाले की सफाई कर रहे थे। उसके घर के आगे स... और पढ़ें »

  • छपार में गिरे पावर ग्रिड टावर

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 06:19 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, चरखी दादरी : सोमवार शाम तेज आंधी के साथ हुई बरसात जहां भीषण गर्मी में आम जन के लिए राहत बनकर आई वहीं कुछ क्षेत्रों में भारी नुकसान का पर्याय भी बनी। बरसात से पूर्व तेज आंधी में उपमंडल के कई गांवों में पेड़, बिजली खंभे व गौशाला शेड इत्यादि धराशायी होने की दर्जनों घटनाएं हुई हैं। कई जगहों पर सड़कों बीच गिरे भारी भरकम पेड़ों के कारण अब तक भी रास्ता बाधित है। दादरी-रोहतक मुख्य मार्ग पर ... और पढ़ें »

  • कार की चपेट में आने से युवक गंभीर

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 06:10 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, चरखी दादरी : गांव चंदेनी में कार की चपेट में आने से एक युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। उसे चिंताजनक अवस्था में दादरी के सरकारी अस्पताल से रोहतक पीजीआइ में रेफर किया गया है। पुलिस ने घायल के परिजनों के बयान दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। गांव चंदेनी निवासी लगभग 18 वर्षीय अमित मंगलवार सुबह पैदल ही गांव की मुख्य सड़क से गुजर रहा था। इसी दौरान पीछे से तेज गति आ रही एक अनियंत्रित कार न... और पढ़ें »

  • नाली तोड़ने के आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 01:03 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, भिवानी:: गांव रिवाड़ीखेड़ा के दर्जनों किसानों ने गांव के ही कुछ लोगों पर ¨सचाई के लिए भिवानी डिस्ट्रीब्यूटरी के मोगा की नाली तोड़ने का आरोप लगाया है। इस संबंध में ग्रामीणों ने उपायुक्त को शिकायत देकर दोषियों पर कार्रवाई की मांग की है। किसानों ने उपायुक्त को सौंपे गए शिकायत पत्र में आरोप लगाया कि सीएम ¨वडो पर शिकायत भेजने के बाद ¨सचाई विभाग की शिकायत पर सदर थाना पुलिस ने मामला तो दर्ज... और पढ़ें »

  • दवाइयों से बचने का माध्यम है योग

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 01:03 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, भिवानी : पतंजलि योग पीठ के जिला प्रभारी एवं हरियाणा प्राकृतिक चिकित्सालय के मुख्य चिकित्सक डॉ. मदन मानव ने कहा कि योग का दायरा बहुत बड़ा है। योग के असीमित लाभ हैं। वर्तमान में निरोग रहने के लिए योग ही एकमात्र उपाय है। योग के प्रति जागरूकता के लिए शिक्षक अहम भूमिका निभा सकते हैं। विशेष तौर पर खेल शिक्षकों को योग व प्राणायाम के प्रति युवाओं को जागरूक करना चाहिए। डॉ. मानव अंतरराष्ट्... और पढ़ें »

(News from Bhiwani, Haryana)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें