Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 18,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

भिवानी

नाबालिग छात्राओं ने लगाई इज्जत बचाने की गुहार

जागरण संवाददाता, भिवानी : गाव हरियावास की रहने वाली एक नाबालिग छात्रा ने एसपी से उसकी इज्जात और जान बचाने की गुहार लगाई है। साथ ही चेतावनी भी दी है कि यदि छेड़खानी करने वालों के खिलाफ कार्रवाई नहीं की गई तो आत्मदाह करने को विवश होगी। खास बात यह है कि पुलिस की कार्यशैली से परेशान होकर किशोरी ने एसपी को ज्ञापन सौंपा है। 12 वीं में पढ़ने वाली इस छात्रा ने एसपी को बताया है कि गाव के ही कुछ लड़के उसके पि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

बार प्रधान पद के लिए सात वकीलों ने ठोंकी ताल

जागरण संवाददाता, भिवानी : जिला बार एसोसिएशन को लेकर सरगर्मिया तेज हो गई है। बृहस्पतिवार को नामाकन के दिन प्रधान पद के लिए सात अधिवक्ताओं ने ताल ठोंकी है। उपप्रधान पद के लिए चार अधिवक्ता चुनाव मैदान में आए है। अन्य पदों के लिए भी अधिवक्ताओं ने अपने नामाकन दाखिल कर अपनी दावेदारी को मजबूत किया। जिला बार एसोसिएशन चुनाव कमेटी चेयरमैन गोपीराम वशिष्ठ, वरिष्ठ अधिवक्ता बलवीर सिंह गुजरानी, चेतनानंद सहित 1... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 09:53 PM (IST)
        

हथियार तस्कर गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, चरखी दादरी : दादरी सीआईए पुलिस ने रोहतक जिले के गाव टिटौली में दबिश देकर एक हथियार तस्कर को गिरफ्तार किया है। आरोपी को शुक्रवार को न्यायालय में पेश किया जाएग। दादरी सीआईए पुलिस ने पाच रोज पूर्व नगर के धिकाड़ा रोड़ से गश्त के दौरान एक युवक को अवैध रिवाल्वर सहित गिरफ्तार किया था। आरोपी से पूछताछ के दौरान उसने गाव टिटौली निवासी असमन नामक युवक से रिवाल्वर खरीदी थी। जिसके बाद से पुलिस ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 09:40 PM (IST)
        

बापोड़ा हत्याकाड के सभी आरोपियों को गिरफ्तार करने की माग

जागरण संवाददाता, भिवानी : गाव बापोड़ा के प्रवीण हत्याकाड को लेकर मजदूर संगठन सीटू ,किसान सभा,एसएफ.आई महिला समिति,नोजवान सभा व जन संघर्ष समिति के प्रतिनिधि मंडल ने बृहस्पतिवार उपायुक्त से मिला। प्रतिनिधि मंडल ने दोषियों को गिरफ्तार करने,पीड़ित परिवार को सरकारी नौकरी व आर्थिक सहायता दिये जाने की माग की। साथ ही पुलिस पर इस मामले में कई अन्य लोगों का बचाव किए जाने का आरोप लगाया। बापोड़ा प्रवीण की मतद... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 09:39 PM (IST)
        

बैंक के पास से बाइक चोरी

भिवानी : घटाघर के समीप से वाहन चोर गिरोह के सदस्य एक व्यक्ति की बाइक चोरी कर ले गए। उसने घटना की शिकायत सिटी पुलिस थाने में दर्ज करवाई है। गाव बलियाली निवासी विजय कुमार घटा घर स्थित बैंक में आया हुआ था। वह बैंक से लेनदेन करने लगा। वाहन चोर गिरोह के सदस्य इसी दौरान मौका पाकर वहा से उसकी बाइक चोरी कर ले गए। उसने घटना की शिकायत सिटी पुलिस थाने में की। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस चोरों की खो... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 09:14 PM (IST)
        

गाव बामला में तीन जुआरी दबोचे

भिवानी : गाव बामला में छापा मारकर पुलिस ने तीन जुआरियों को रगे हाथ दबोचा। पुलिस ने तीनों आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। गाव बामला में सदर थाना पुलिस ने बुधवार रात को छापा मारकर जुआ खेल रहे सत्येंद्र, रतन सिंह व भगता को गिरफ्तार किया। पुलिस ने तीनों आरोपियों को धर दबोचकर उनके कब्जे से नकदी बरामद की। कई जुआरी पुलिस को चकमा देकर वहा से फरार हो गए। पुलिस ने तीनों के खिलाफ जुआ अधिनियम के तहत ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 09:13 PM (IST)
        

शिक्षा बोर्ड कर्मचारियों ने की नारेबाजी

भिवानी : हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड प्रशासन द्वारा परीक्षाओं से संबंधित कार्यो को आनलाइन करने का एक निजी कंपनी को टेंडर देने के विरोध में हरियाणा शिक्षा बोर्ड कर्मचारी संगठन तालमेल कमेटी के तत्वावधान में बोर्ड कर्मचारियों ने आज नारेबाजी की। द्वार सभा का मंच संचालन अमरजीत सिंह यादव ने किया। बैठक को ऋषिराम शर्मा, खुशीराम रंगा, नेपाल सिंह तंवर, अनिल रोहिल्ला, राजेश बैनीवाल व कमेटी के अन्य पदाधिका... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 09:13 PM (IST)
        

शादी के 25 साल बाद दंपती के घर में आई नन्ही परी

संवाद सूत्र, चाग : गाव चाग के वार्ड न. 19 निवासी रामपाल के घर शादी के लगभग 25 वर्ष बाद लड़की ने जन्म लिया। रामपाल के घर पर लड़की के जन्म पर मंगल गीत गाकर खुशी मनाई गई। लड़की के जन्म पर रामपाल की पत्‍‌नी उषा ने कुआं पूजन की रस्म भी निभाई। उषा ने कहा कि आज के समय में बेटी को गर्भ में ही मारा जा रहा है। हर वर्ग के लोगों को बेटा बेटी में फर्क न समझते हुए दोनों को समान नजर से देखना चाहिए। हर वर्ग को बेट... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 09:12 PM (IST)
        

करट लगने से बिजलीकर्मी झुलसा

भिवानी : औद्योगिक क्षेत्र में बिजली लाइन ठीक कर रहा एक बिजली कर्मी बृहस्पतिवार को करट लगने से बुरी तरह से झुलस गया। उसे उपचार के लिए सामान्य अस्पताल ले जाया गया। वहा से उसे पीजीआई रोहतक रेफर कर दिया। पुलिस मामले में कार्रवाई कर रही है। औद्योगिक क्षेत्र में बृहस्पतिवार सुबह बिजली निगम कर्मचारी रोहताश पोल पर चढ़कर लाइन ठीक कर रहा था। इसी दौरान अचानक उसे तेज करट लगा। करट लगने से वह बुरी तरह झुलस कर न... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 09:09 PM (IST)
        

बड़े नेता के नाम से महिला को धमकाया

जागरण संवाददाता, भिवानी : प्रदेश के एक बड़े नेता के नाम से मुंढाल की महिला को फोन करके धमकाया जा रहा है। महिला ने पुलिस कप्तान को यह शिकायत दी है। शिकायत की कापी दैनिक जागरण के पास भी है। महिला ने लिखित शिकायत देते हुए बताया कि उसके पति का निधन कुछ साल पूर्व हो गया था। उसके परिवार वाले उस पर शादी करने का झूठा आरोप लगाते हुए तंग कर रहे है। महिला ने आरोप लगाया कि 1 फरवरी को दोपहर 2 बजकर 4 मिनट और 2 ब... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 09:08 PM (IST)
        

रात में फिर लगाई अनाज मंडी में नई लाइटे

जागरण संवाददाता, भिवानी : नई अनाज मंडी से रातोरात हटाई गई स्ट्रीट लाइटों की जगह जनस्वास्थ्य अभियात्रिकी, कराधान एवं आबकारी विभाग मंत्री किरण चौधरी के आदेश पर बुधवार रात को ही फिर नई लाइटे लगा दी गई। दिन भर मार्केट कमेटी के अधिकारी नई लाइट लगवाने में लगे रहे। साथ ही नए जेनरेटर की भी व्यवस्था की गई है। अब नई अनाज मंडी नई लाइटों से पूरी तरह से जगमगाती दिखाई देगी। नई अनाज मंडी में लगी करीब 14 स्ट्री... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 08:55 PM (IST)
        

तोशाम में अनाज मंडी के टूटे शेड की कराई मरम्मत

संवाद सूत्र, तोशाम : तोशाम में आधी से टूटे अनाज मंडी के शेड तोशाम मार्केट कमेटी ने ठीक करवा दिया है। गौरतलब है कि किसानों के अनाज को सुरक्षित करने के लिए सरकार ने तोशाम अनाज मंडी के चबूतरे पर कुछ माह पहले शैड का निर्माण करवाया था, परतु अधड़ के कारण शेड की टीन उखड़ गई । किसानों का कहना है कि उनकी काफी समय से पड़ी लंबित माग को कुछ समय पहले ही प्रदेश सरकार द्वारा पूरा किया गया था परतु अधड़ के कारण शेड की... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 08:53 PM (IST)
        

चार महीने से नहीं मिली मजदूरी

संवाद सूत्र, तोशाम : चौ. बंसीलाल राजकीय महिला महाविद्यालय में मजदूरी करने वाले युवक ने चार महीने की मजदूरी नहीं देने की शिकायत तोशाम के एसडीएम अजय चौपड़ा से की है। एसडीएम को दी शिकायत में गाव किरावड निवासी केवल सिंह ने बताया कि गत 2 दिसम्बर 2012 से चौ. बंसीलाल महाविद्यालय में ठेकेदार के पास काम करना शुरू किया था और 7 हजार रूपए महीने के हिसाब से काम पर लगा था। लेकिन ठेकेदार ने 6500 रुपये के हिसाब से... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 08:51 PM (IST)
        

रिहायशी इलाके में प्लास्टिक फैक्ट्री में भीषण आग

जागरण संवाददाता, भिवानी : हनुमान गेट बैकुंठ धाम के साथ रिहायशी इलाके में चल रही प्लास्टिक फैक्ट्री में बृहस्पतिवार शाम को शार्ट सर्किट के कारण भीषण आग लग गई। फैक्ट्री में केमिकल व प्लास्टिक दाना रखा होने के कारण धू-धू-धू कर फैक्ट्री धधकती रही। तेज धमाके साथ लगी आग से फैक्ट्री की छत भी उड़ गई। वहा काम कर रही महिला कर्मचारी व दर्जनों श्रमिकों ने मुश्किल से अपनी जान बचाई। तंग गली होने से वहा स्थित अने... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 08:48 PM (IST)
        

कन्या के जन्म पर मनाया जश्न

संवाद सूत्र, तोशाम : गाव बागनवाला में कन्या के जन्म पर परिजनों ने जश्रन् मनाया और कन्या के जन्म पर कुआ पूजन कर लोगों को कन्या भ्रूण हत्या न करने का संदेश दिया। आज भी लड़के अथवा लड़की में कोई भेदभाव नहीं समझते। बागनवाला निवासी उमेश बागनवाला के घर उनकी पत्‍‌नी प्रियंका की कोख से एक लड़की परी पंघाल ने जन्म लिया। जिसके जन्म से पूरे परिवार में खुशी का माहोल है। इस अवसर पर दिशोटन कर गाव व रिश्तेदारों को भो... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 08:48 PM (IST)
        

आसमानी बिजली से खेती का सामान व झोंपड़ी जली

संवाद सूत्र, जुई : बुधवार रात को आसमानी बिजली गिरने से लोहानी गांव निवासी किसान कमल ¨सह के खेत में बनी झोंपड़ी और कृषि उपकरण जल गए। किसान को लगभग एक लाख रुपये का नुकसान हो गया है। कमल सिंह ने बताया कि बुधवार रात को उसके खेत में बनी झोंपड़ी पर आसमानी बिजली गिर गई। इससे झोंपड़ी में आग लग गई और साथ में रखे रबड़ के 200 पाइप, रबड़ की 40 नोजल, दो चारपाई, एक तख्त, 10 बिस्तर, डोरी, 10 कसोले, 20 बैंड फव्वारा सै... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 08:47 PM (IST)
        

अंग्रेजी व हिंदी की परीक्षा में 191 नकलची पकड़े

जागरण संवाददाता, भिवानी : बृहस्पतिवार को हरियाणा मुक्त विद्यालय की 10वीं कक्षा के अंग्रेजी तथा बारहवीं के हिन्दी (कोर व ऐच्छिक) व अंग्रेजी स्पेशल विषय की परीक्षा में नकल के 191 मामले दर्ज किए गए। हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड की प्रवक्ता ने बताया कि बोर्ड सचिव के उड़नदस्ते द्वारा जिला मेवात के परीक्षा केन्द्रों का निरीक्षण किया गया तथा नकल के 61 केस पकडे़, उप-सचिव (परीक्षा) उड़नदस्ते ने 1 केस पकड़... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 08:39 PM (IST)
        

सौरभ एकादश ने विशाल एकादश को हरा फाइनल में जगह बनाई

जागरण संवाददाता, भिवानी : भीम स्टेडियम में जिला स्तरीय क्रिकेट प्रतियोगिता में सौरभ एकादश ने विशाल एकादश को 31 रन से हराकर फाइनल में प्रवेश किया। सौरभ एकादश के कप्तान सौरभ ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। पारी की शुरूआत जयंत व इशाक ने की। इशाक जल्दी ही रवि की बा पर मात्र 5 रन बनाकर बोल्ड हो गया। जयंत ने 16, दीपक जाखड़ ने 45 रन बनाए। इसमें दीपक ने 4 चौके व एक छक्का लगाया। राहुल ने 18... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 08:31 PM (IST)
        

आखिर बहल-पिलानी मार्ग की ली सुध

संवाद सूत्र, बहल : बहुप्रतीक्षित बहल-पिलानी बाईपास पर सरपट दौड़ने की ख्वाहिश जल्द ही पूरी होने वाली है। सड़क का निर्माण कार्य शुरू हो चुका है। लेकिन इससे पूर्व सड़क निर्माण कार्य धीमी गति से चलने को लेकर बाईपास पर बसे लोगों व दुकानदारों के सामने आफत बन गई। सड़क के कार्य में तेजी लाने की माग कसबा वासी कर रहे है। लोकसभा चुनाव की डयूटी को लेकर सड़क निर्माण कार्य अटका रहा और इसको लेकर बाईपास पर व्यापार करन... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 07:52 PM (IST)
        

रॉड मारकर लूटे 30 हजार रुपये

जागरण संवाददाता, भिवानी : गाव देवसर के समीप वैन में सवार होकर आए हथियारबंद बदमाशों ने बुधवार रात को लोहे की रॉड से हमला कर दिल्ली से राजस्थान जा रहे ट्रक चालक से 30 हजार रुपये की नकदी लूट ली। बदमाश घटना को अंजाम देकर फरार हो गए। पुलिस ने नाकाबंदी कर बदमाशों को पकड़ने का प्रयास किया, लेकिन बदमाशों का कोई सुराग नहीं लग पाया। घायल ट्रक चालक को उपचार के लिए सामान्य अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। गा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 07:51 PM (IST)
        
(News from Bhiwani, Haryana)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »