भिवानी

  • शादी से पंद्रह दिन पहले युवक की मौत, परिजनों का आरोप उपचार में चिकित्स ने की लापरवाही

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 01:00 AM (IST)

    संवाद सहयोगी, बाढ़ड़ा : गाव बेरला के एक युवक की रोहतक के निजी अस्पताल में समय पर उपचार न मिलने से मौत हो गई। युवक की 15 दिन बाद शादी होनी थी। परिजन शादी समारोह की तैयारियों में लगे थे। लेकिन अचानक घटित इस घटना से गाव में शोक का माहौल है। ग्रामीण विकास बैंक के कर्मचारी गाव बेरला निवासी मुकेश शर्मा के छोटे भाई बिजेन्द्र सिंह ने रविवार को पैरों में तेज दर्द होने की बात कही जिस पर उनके परिजन उसे रोहत... और पढ़ें »

  • झोझू- गुड़गांव बस सेवा की मांग, जीएम को दिया ज्ञापन

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 01:00 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, चरखी दादरी : कस्बा झोझू कलां व आसपास के आधा दर्जन गांवों ने सोमवार को रोडवेज महाप्रबंधक दादरी को ज्ञापन सौंपकर झोझू कलां से गुड़गांव बस सेवा बहाल करने की मांग की है। ग्रामीणों ने इस संबंध में बाढड़ा हलके के विधायक सुखविंद्र सिंह मांढी को भी मांग पत्र दिया है। विधायक ने ग्रामीणों की मांग को जल्द पूरा करवाने का आश्वासन दिया है। अधिकारियों व विधायक को दिए ज्ञापन में डाढ़ी बाना की सरपं... और पढ़ें »

  • स्वयं की सूचना की जाच से पीछे हटा पंचायत विभाग

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 01:00 AM (IST)

    संवाद सहयोगी, बाढड़ा: बाढड़ा स्थित बीडीपीओ कार्यालय गांव डालावास की ग्राम पंचायत के आरटीआइ के माध्यम से स्वयं द्वारा दिए गए रिकार्ड पर जाच से पीछे हट रहा है। गाव डालावास निवासी दलबीर सिंह ने वर्ष 2005 से 2010 कार्यकाल के दौरान गाव में विकास कार्यो में गोलमाल के संबंध में जानकारी मांगी थी। विभाग द्वारा उनको जो आरटीआइ मुहैया करवाई उसमें धांधलियों का खुलासा हुआ। जब ग्रामीणों ने उसकी जाच की माग की तो... और पढ़ें »

  • कैंटीन की मांग, जनरल सुहाग से मिले कर्नल छिल्लर

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 01:00 AM (IST)

    संवाद सूत्र, झोझू कलां : पूर्व विधायक कर्नल रघबीर सिंह छिल्लर ने भारतीय सेना के अध्यक्ष जनरल दलबीर सिंह सुहाग से मुलाकात कर कस्बा झोझू कला में सीएसडी कैंटीन खुलवाने की माग की है। नई दिल्ली में सेना प्रमुख व भर्ती महानिदेशक जनरल नायर से मुलाकात के दौरान कर्नल छिल्लर ने बताया कि झोझूकला क्षेत्र में हजारों पूर्व सैनिक व सेवारत सैनिक है। ऐसे में वहा पर सीएसडी कैंटीन खुलने से आसपास गावों के पूर्व सैन... और पढ़ें »

  • अपनी बेटी, अपना धन योजना की नहीं मिली राशि

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 01:00 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, चरखी दादरी : अपनी बेटी, अपना धन योजना के तहत मिलने वाली राशि का भुगतान न होने से खफा दर्जनों लड़कियों व उनके परिजनों ने सोमवार को दादरी झज्जार घाटी स्थित सीडीपीओ कार्यालय पहुंच कर नाराजगी जताई। इस दौरान लड़कियों ने विभाग अधिकारियों पर चेक जारी न करने का आरोप लगाया। सीडीपीओ कार्यालय में पहुंची मोनिका गुडाना, सविता गोकल, अंजना गोकल, अन्नू गुडाना, संजू, कविता, संतोष, अंजू व पिंकी ने बत... और पढ़ें »

  • गोशाला में भूख, प्यास से मर रही गायें

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 01:00 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, चरखी दादरी : गंाव भागेश्वरी स्थित गोशाला में गायों की दयनीय हालत व भूख-प्यास से मरने के आरोपों को लेकर गांव रानीला व पिलाना की पंचायत ने सोमवार को एसडीएम को ज्ञापन सौंपा। एसडीएम ने इस संबंध में बीडीपीओ को जांच के आदेश दिए है। ज्ञापन में पूर्व सरपंच ऋषि साहू, रोशन सिंह, पवन, जोगेंद्र, प्रवीण, मुकेश, राजेश, प्रकाश, धर्मबीर, मुंशीराम, हरिसिंह, हरिराम, कुलदीप, धर्मेद्र, कंवरपाल, राजे... और पढ़ें »

  • पेट्रोल कीमतों को नियंत्रित करे सरकार

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 01:00 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, चरखी दादरी : तेल की कीमतों में इजाफा करके आम लोगों की कमर तोड़ी जा रही है उससे साफ जाहिर होता है कि केन्द्र सरकार जनहितैषी नहीं जनविरोधी सरकार है। यह बात सोमवार को यहां जारी अपने बयान में युवा काग्रेस के प्रदेश सचिव अनिल धनखड़ ने कही। उन्होंने कहा कि तेल की कीमतों में इजाफा होने से इसका सीधा असर दैनिक जरूरत में प्रयोग आने वाली चीजों पर पड़ता है। उिन्होंने कहा कि अगर इसी तरह से जनवि... और पढ़ें »

  • पुलिसकर्मियों को राहत, शुरू हुई साप्ताहिक छुट्टी

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 01:00 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, चरखी दादरी : मुख्यमंत्री द्वारा पुलिस कर्मियों के लिए साप्ताहिक अवकाश की घोषणा को पुलिस महकमे ने तुरंत प्रभाव से लागू कर दिया है। सोमवार को पहले दिन दादरी सीआइए से एचसी सुरेंद्र सिंह ने अपना पहला साप्ताहिक अवकाश लिया। पहली बार साप्ताहिक अवकाश मिलने पर सुरेंद्र ने खुशी जाहिर करते हुए सबसे साझा की। एचसी सुरेंद्र सिंह ने बताया कि पुलिस की इतनी वर्ष की नौकरी में पहली बार ऐसा हुआ है क... और पढ़ें »

  • फौगाट खाप ने सम्मानित किया, आर्थिक मदद दी परिजनों को

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 01:00 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, चरखी दादरी : स्थानीय बाबा स्वामी दयाल धाम परिसर में सोमवार को फौगाट खाप के प्रधान रामदास फौगाट की अध्यक्षता में पंचायत का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की शुरूआत में जाट आरक्षण आंदोलन के दौरान मरे लोगों को श्रद्धांजलि देने के लिए मौन धारण किया गया। इस दौरान जाट आरक्षण के दौरान मरे नौजवानों को जाट रतन की उपाधि से फौगाट खाप 19 ने सम्मानित किया। पंचायत में मुख्य मांग रखी गई कि जाट आदोलन ... और पढ़ें »

  • मौसम : गर्मी की प्रचण्डता से बाजार हुए सुने, दादरी में पारा 44 पर

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 01:00 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, चरखी दादरी : लगातार बढ़ती जा रही गर्मी के चलते क्षेत्र जनजीवन अस्त व्यस्त होता नजर आ रहा है। तापमान बढ़ने के साथ ही विभिन्न प्रकार की मौसमी बीमारियां भी पैर पसार रही है। सोमवार को भी सुबह 7 बजे से ही गर्म हवाओं के चलने से दोपहर एक बजे गर्मी चरम पर पहुंच गई। दोपहर से सायं तक दादरी नगर के बाजारों, मंडियों, सार्वजनिक स्थानों पर वीरानी नजर आई। सायं 6 बजे के बाद लोग बाजारों में खरीद... और पढ़ें »

  • बेखौफ दौड़ रहे अवैध सवारी वाहन, यातायात नियम दरकिनार

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 01:00 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, चरखी दादरी : ट्रैफिक पुलिस की लाख कोशिशों के बाद भी अवैध सवारी वाहन चालकों पर लगाम नहीं लग पा रही है। ये वाहन यातायात नियमों की सरेआम धज्जियां उड़ाते देखे जा सकते हैं। मुख्य मागरें पर सरपट दौड़ रहे वाहन क्षमता से अधिक सवारियां लाद कर चलते हैं। ऐसे में कोई भी सड़क हादसा हो सकता है। दो वर्ष पूर्व स्थानीय प्रशासन द्वारा शहर में अवैध वाहनों पर कड़ा शिकंजा कसा। जिसका असर रहा कि अब बाजारों ... और पढ़ें »

  • सदानंद महाराज ने लिया 21 कन्याओं को गोद

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 01:00 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, भिवानी : नारी सशक्तीकरण को लेकर दैनिक जागरण की ओर से चलाई जा रही मुहिम सशक्त नारी, समृद्ध समाज का असर दिखने लगा है। इसी से प्रभावित होकर सदानंद महाराज ने गांव जुई खुर्द के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल की 21 कन्याओं को शिक्षा के लिए गोद लिया है। अब इन छात्राओं की पढ़ाई का पूरा खर्च महाराज उठाएंगे। श्रीकृष्ण प्रणाली जनकल्याण आश्रम के राष्ट्रीय सचिव डॉ. मुरलीधर द्विवेदी ने बताया कि... और पढ़ें »

  • वर्षो बीते, नहीं मिला बीपीएल परिवारों को प्लाटों पर कब्जा

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 01:00 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, चरखी दादरी : इंदिरा आवास योजना के तहत वर्षो पूर्व मिले प्लाटों के कब्जे के लिए बीपीएल परिवारों को अभी तक अधिकारियों के चक्कर काटने को विवश होना पड़ रहा है। सोमवार को गांव चरखी के ग्रामीण भी इस समस्या को लेकर एसडीएम को ज्ञापन देने पहुंचे। एसडीएम ने ग्रामीणों को उचित कार्रवाई का आश्वासन देकर शांत कराया। गांव चरखी निवासी भीम सिंह, कृष्ण, राकेश, रोहताश, धर्मेद्र, विकास, राजेश, बलजीत,... और पढ़ें »

  • ठेकेदार पर हमले का एक और आरोपी गिरफ्तार

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 01:00 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, चरखी दादरी : हत्या प्रयास, लूटपाट, डकैती आदि एक दर्जन से अधिक मामलों में 50 हजार के इनामी बदमाश मोस्ट वांटेड गांव भागवी निवासी वजीर ने पुलिस रिमांड के दौरान शराब ठेकेदार मुखे पर हुए कातिलाना हमले के एक और आरोपी को खुलासा किया। जिसके बाद पुलिस ने दूसरे आरोपी गांव कालियावास निवासी वजीर को गांव पैंतावास कलां स्थित एक ठिकाने से काबू कर लिया। आरोपी को न्यायालय में पेश जेल भेज दिया गया... और पढ़ें »

  • 400 साल पुराना तालाब खस्ताहाल, सुध लेने की मांग

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 01:00 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, चरखी दादरी : ऐतिहासिक धरोहर पुराने कुएं, जोहड़ इत्यादि भी समय की मार झेल रहे हैं। इनके रखरखाव की तरफ भी कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा। हालांकि कुएं, जोहड़ इत्यादि पानी का मुख्य स्त्रोत एवं साधन माने जाते हैं। अधिकतर गांवों में ये पूरी तरह खत्म हो गए हैं। गांव सांवड़ में 400 साल पुराना जोहड़ जिसे महंत हरिदास ने बनवाया था आज रख-रखाव के अभाव में जीर्ण-शीर्ण हाल में है। जिस कारण गांवों मे... और पढ़ें »

  • बाढड़ा में दो गुटों में तनाव, रात को थाने का किया घेराव

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 01:00 AM (IST)

    संवाद सहयोगी, बाढड़ा: कस्बे में रविवार देर रात्रि दो गुटों में हुए आपसी विवाद के बाद एक आरोपी युवक की गिरफ्तारी न होने पर दूसरे पक्ष के दर्जनों लोगों ने देर रात तक पुलिस स्टेशन का घेराव कर नारेबाजी की। बाद में लोहारू डीएसपी ने मौके पर पहुंचकर आरोपी की गिरफ्तारी करवाने व पूरे मामले की निष्पक्ष जाच करवाने का आश्वासन देकर उग्र ग्रामीणों शांत किया। बाढड़ा निवासी ओमप्रकाश पुत्र लच्छीराम ने बताया कि द... और पढ़ें »

  • ग्राम स्तर पर भाजपा को बनाया जाएगा मजबूत: सुरेद्र पूनिया

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 01:00 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, हिसार : भाजपा के नवनिर्वाचित जिलाध्यक्ष सुरेद्र पूनिया गाव देवा में लोगों से मिले। इस मौके पर उन्होंने कहा कि अगले छह माह में पार्टी कार्यकत्र्ताओं की हर प्रकार की समस्याओं को दूर करने का काम किया जाएगा। मौके पर आजाद नगर मण्डल अध्यक्ष प्रो. सुनील दुग्गल, स्याहड़वा मण्डल अध्यक्ष सरजीत कालीरामणा, ब्लॉक समिति द्वितीय के उपाध्यक्ष रविंद्र कालीरामणा, रणधीर सिंह, राजेश पूनिया, देवा गाव... और पढ़ें »

  • मिसरी में शुरू हुआ सिलाई प्रशिक्षण केन्द्र

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 01:00 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, चरखी दादरी : गांव मिसरी स्थित डा. बीआर अम्बेडकर भवन में सिलाई सेन्टर का शुभारंभ किया गया। इस अवसर पर डा बीआर अंबेडकर सभा के प्रधान राजेश काकराण ने बताया कि सिलाई सेन्टर माडर्न एजुकेशन सोसायटी खरखौदा में तत्वाधान में चलाया जा रहा है। सेन्टर की संयोजिका अनिता लुहाच की देखरेख चलाया जा रहा है। इस सिलाई सेन्टर में 50 लड़की एवं महिलाओं को तीन महीने का प्रशिक्षण दिया जाएगा। सिलाई प्रशिक... और पढ़ें »

  • डोहका हरिया में चलाई स्वच्छता मुहिम

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 01:00 AM (IST)

    संवाद सहयोगी, बाढड़ा: गांव डोहका हरिया के पंचायत प्रतिनिधियों ने गाव में स्वच्छता अभियान चलाया। उन्होंने अभियान के माध्यम से स्वच्छता मिशन की शुरूआत की ताकि गांव की गलियां, फिरनी साफ-सुथरी रहे। सरपंच अजीत सिंह ने कहा कि गाव में स्वच्छता कार्यक्रम चलाना प्रत्येक व्यक्ति का नैतिक कर्तव्य है। स्वच्छता से ही हम निरोग वातावरण तैयार कर सकते है। गाव में पिछले 15 वर्षो से जगह जगह गंदगी के ढेर लगे हुए थे ज... और पढ़ें »

  • संदीप अचीना को किया ब्लैक बैल्ट से सम्मानित

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 01:00 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, चरखी दादरी : स्थानीय घीकाड़ा रोड़ स्थित चैम्पियन स्पोर्टस एकेडमी में संपन्न हुई दो दिवसीय नेशनल ब्लैक बेल्ट एवं किक बॉक्सिंग प्रतियोगिता में गाव अचीना निवासी संदीप पुत्र बाबूलाल ने सीनियर वर्ग के ब्लैक बेल्ट का मुकाबला जीता है। भारतीय किक बॉक्सिंग महासंघ के तकनीकी निदेशक व किक बॉक्सिंग हरियाणा महासचिव सतविंद्र सिंह ने उन्हे ब्लैक बैल्ट प्रदान कर सम्मानित किया। इस दौरान प्रतियोगिता... और पढ़ें »

(News from Bhiwani, Haryana)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें