1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

भिवानी

हिमाशु ने प्रदेश स्तर पर झटके दो पदक

जागरण संवाददाता, चरखी दादरी : गाव मकड़ानी स्थित नवयुग सीनियर सेकेण्डरी स्कूल के छात्र हिमांशु फौगाट ने अंबाला में आयोजित प्रदेश स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता में शानदार सफलता प्राप्त की है। छात्र हिमांशु ने तैराकी स्पर्धा में 50 मीटर की फ्री स्टाइल में दूसरा स्थान तथा वाटर पोलों में तीसरा स्थान प्राप्त किया। छात्र की इस उपलब्धि पर शुक्रवार को सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। विद्यालय संचालक अजय जाखड़ ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Sep 2015 11:53 PM (IST)
        

पांचवी बेटी के जन्म पर कुआं पूजन कर पेश की मिसाल

संवाद सहयोगी, तोशाम : अकसर सुनने में आता है कि एक या दो कन्याओं के जन्म के बाद परिजनों के माथे पर शिकन की लकीरें खींच जाती हैं। कोई बेटी को सीमा, तो कोई अंतिम, अंकुश व भतेरी का नाम दे देता है। पर क्षेत्र के गांव मिरान में एक परिवार में पांचवी कन्या का जन्म हुआ तो, तनाव नहीं खुशी का माहौल दिखा। लड़के के जन्म के समान कुआं पूजन समारोह का आयोजन कर मंगल गीत गाएं तथा आगंतुकों का मुंह मीठा कराया गया। पांच... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Sep 2015 11:50 PM (IST)
        

सफेद मक्खी के प्रकोप का करवाया जाएगा सर्वे

जागरण संवाददाता, भिवानी : उपायुक्त डॉ. साकेत कुमार ने राजस्व विभाग के सभी अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि वे जिला में कपास की फसल पर सफेद मक्खी के प्रकोप बारे सर्वे करके शीघ्र रिपोर्ट प्रशासन को दें ताकि रिपोर्ट सरकार को भिजवाई जा सके। उपायुक्त शुक्रवार को जिला ग्रामीण विकास अभिकरण के सभागार में राजस्व विभाग के अधिकारियों की बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। उन्होंने कहा कि किसानों द्वारा बार बार मांग... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Sep 2015 11:49 PM (IST)
        

राज्यस्तरीय प्रतियोगिता के लिए छात्रा का चयन

बवानीखेड़ा : कस्बे के आदर्श सीनियर सेकेंडरी स्कूल की आठवीं कक्षा की छात्रा विद्या का एससीआरटी गुडगांव में राज्य स्तरीय प्रतियोगिता के लिए चयन हो गया है। भिवानी के टी आई टी सीनियर सेकेंडरी स्कूल में आयोजित इंस्पायर अवार्ड विज्ञान प्रदर्शनी का आयोजन किया गया था। जिसको उत्तीर्ण कर छात्रा ने राज्य स्तरीय प्रतियोगिता के लिए चयन हुआ है। आदर्श शिक्षा समिति के अध्यक्ष विकास यादव ने बताया कि इंस्पायर अवार्ड... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Sep 2015 11:33 PM (IST)
        

आंगनबाड़ी महिलाएं नहीं करेंगी बेगार : किताब कौर

जागरण संवाददाता, भिवानी : आंगनबाड़ी महिलाएं बेगार व शोषण बर्दास्त नहीं करेगी। यह बात आंगनबाड़ी वरकर्स एंड हैल्पर्स यूनियन के जिला स्तरीय प्रतिनिधि मण्डल ने उपायुक्त भिवानी को एक लिखित ज्ञापन देकर कही। इस प्रतिनिधिमंडल में सभी ब्लॉकों से महिला नेत्रियां शामिल थी। किताबकौर, राजबाला, कमलेश, मंजू, सुनीता, कविता के नेतृत्व में 15 सदस्यीय यूनियन प्रतिनिधिमंडल ने उपायुक्त साकेत कुमार को बताया कि वे आंगनबा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Sep 2015 11:32 PM (IST)
        

नन्हे-मुन्नों ने बिखेरे छटा के रंग

जागरण संवाददाता, चरखी दादरी : स्थानीय चंपापुरी कालोनी स्थित श्री रामस्वरूप ब्रह्माचारी आदर्श विद्या मंदिर में जन्माष्टमी व शिक्षक दिवस की पूर्व संध्या पर विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के दौरान नृत्य, कविता पाठ, गीत, भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया जिसमें स्कूल के विद्यार्थियों ने बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया। कार्यक्रम में मुख्यअतिथि अग्रवाल सभा के प्रधान बलराम गुप्ता व अ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Sep 2015 11:03 PM (IST)
        

प्रधानमंत्री जीवन सुरक्षा बीमा अभियान चलाया

संवाद सहयोगी, बाढड़ा : भाजपा कार्यकर्ताओं ने क्षेत्र के आधा दर्जन गावों में अभियान चला कर महिलाओं को प्रधानमंत्री बीमा सुरक्षा से जोड़ कर केन्द्र व प्रदेश सरकार की नीतियों का प्रचार किया। भाजपा युवा मोर्चा के पूर्व जिलाध्यक्ष मुनीश बडेसरा व अभियान की सहप्रभारी सपना सैन ने कस्बे के सतनाली रोड़ स्थित न्यु कालोनी में प्रधानमंत्री बीमा सुरक्षा योजना के तहत आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि प्रध... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Sep 2015 11:03 PM (IST)
        

श्रीकृष्ण के जीवन से ले प्रेरणा : ब्रहमकुमारी

जागरण संवाददाता, चरखी दादरी : श्रीकृष्ण सर्वगुण सम्पन्न, सोलह कला सम्पूर्ण थे। उनकी हर कला विचित्र व निराली थी। यह बात प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय की कादमा शाखा के तत्वावधान में निकाली गई चैतन्य, दिव्य झांकियों के शुभारंभ अवसर पर सेवा केंद्र प्रभारी ब्रह्माकुमारी वसुधा ने कही। उन्होने कहा कि श्रीकृष्ण सतयुग का पहला राजकुमार होता है उस समय मानवीय मूल्य सभी में विद्यमान होते है। प्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Sep 2015 11:02 PM (IST)
        

जन्मोत्सव को लेकर सजे मंदिर

जागरण संवाददाता, चरखी दादरी : हर वर्ष की भांति इस बार भी उपमंडल के शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में श्री कृष्ण जन्मोत्सव को लेकर श्रद्धालुओं में भारी उत्साह है। शहर के मंदिरों में साज-सजावट जोरों पर है और ग्रामीण आंचल में भी जन्माष्टमी को लेकर जगह-जगह सत्संग, भंडारे के आयोजन को लेकर तैयारियां की जा रही हैं। शहर के बडे़ मंदिरों में तो जन्माष्टमी पर्व की तैयारियां पिछले एक सप्ताह से शुरू हो गई थी। शनिव... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Sep 2015 11:02 PM (IST)
        

शिक्षक दिवस: बेटी बचाओ का दिया संदेश

जागरण संवाददाता, चरखी दादरी : सैनीपुरा मोहल्ला स्थित द्रोणा प्ले स्कूल में जन्माष्टमी व शिक्षक दिवस की पूर्व संध्या पर फैंसी ड्रेस कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में विद्यार्थियों द्वारा दिया गया बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ का संदेश सराहनीय रहा। शुक्रवार को आयोजित कार्यक्रम की शुरूआत स्कूल के निदेशक सुनील गुप्ता द्वारा की गई। गुप्ता ने उपस्थित विद्यार्थियों को अध्यापक दिवस व जन्माष्टमी के महत्व... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Sep 2015 11:01 PM (IST)
        

प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता में शास्त्री सदन प्रथम

संवाद सहयोगी, बाढ़डा : गांव कादमा स्थित सरस्वती विद्या मंदिर में शुक्रवार को अंतर सदनीय प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें शास्त्री सदन ने प्रथम, पटेल सदन, भगत सिंह सदन ने दूसरा तथा सुभाष ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। इसके मेहंदी प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया जिसमें भगत सिंह सदन की छात्राओं ने प्रथम, सुभाष ने दूसरा स्थान प्राप्त किया। इस अवसर पर निदेशक मुन्नालाल शर्मा तथा प्राचार... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Sep 2015 11:01 PM (IST)
        

शिविर में 33 यूनिट रक्त एकत्रित

जागरण संवाददाता, चरखी दादरी : स्थानीय भारतीय जीवन बीमा निगम की स्थानीय शाखा कार्यालय में उज्जवल जागृति मंच द्वारा शुक्रवार को रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। शिविर की अध्यक्षता शाखा प्रबंधक यशस्कर दीवान व मंच की अध्यक्षा शिक्षिका मीनू देशवाल ने संयुक्त रूप से की। उन्होंने रक्तदान शिविर का आरंभ रक्तदाताओं को बैज लगाकर किया। इस दौरान रक्त को एकत्रित करने के लिए भिवानी के सामान्य अस्पताल के चिकित्सक... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Sep 2015 11:01 PM (IST)
        

एकल नृत्य में खुशबू प्रथम

जागरण संवाददाता, चरखी दादरी : केदारनाथ अग्रवाल इंस्टीटयूट आफ मैनेजमेंट, कैम में शुक्रवार को टैलेंट शो का आयोजन किया गया। समारोह की शुरूआत संस्थान की निर्देशिका डा. सुप्रिया ढिल्लो ने की। टेलेंट शो का संयोजन प्राध्यापिका श्वेता ठुकराल ने किया। विद्यार्थियों की प्रस्तुतियों के आधार पर एकल नृत्य में खुशबु जैन प्रथम, शिल्प कला में स्वाति सिंघल प्रथम तथा शायरी, कविता पाठ एवं अन्य स्पर्धाओं में अक्षय श... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Sep 2015 10:57 PM (IST)
        

टीवी-रेडियों के जरिए प्रधानमंत्री से रूबरू हुए छात्र

जागरण संवाददाता, चरखी दादरी : शिक्षक दिवस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संबोधन को सुनने के लिए शुक्रवार को उपमंडल के ग्रामीण व शहरी स्कूलों के छात्र छात्राओं में काफी उत्साह, उत्सुकता व जिज्ञासा का माहौल बना रहा। अधिकतर सरकारी व निजी स्कूलों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम के लिए बृहस्पतिवार से ही तैयारियां शुरू कर दी थी। कई स्कूलों में हजारों छात्र छात्राओं को सीधा प्रसारण दिखाने के ल... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Sep 2015 10:57 PM (IST)
        

धूमधाम से मनाया जन्माष्टमी पर्व

जागरण संवाददाता, चरखी दादरी : बचपन प्ले स्कूल में जन्माष्टमी पर्व धूमधाम से मनाया गया। इस अवसर पर बच्चों के द्वारा भगवान श्रीकृष्ण के जन्म को दर्शाती झांकियां, पालना व दही मटकी विशेष आकर्षण का केंद्र रही। कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अध्यापिका विभा जैन ने श्री कृष्ण की मुख्य झाकी के समक्ष मिश्री का भोग लगाकर किया। अध्यापकों तथा बच्चों के द्वारा भगवान श्रीकृष्ण के गीतों पर मनभावन नृत्य पेश किया। अंत... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Sep 2015 10:57 PM (IST)
        

सिंगल कालम, संक्षिप्त समाचार : 5 खबरें

नेशनल कबड्डी 12 को चरखी दादरी : गांव अटेला खुर्द के दादा मोलड़ वाला जोहड़ में 12 व 13 सितंबर को नेशनल कबड्डी प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा। प्रतियोगिता का शुभारंभ महेश ठेकेदार बतौर मुख्यातिथि तथा समापन पर डा. पवन सोनी मुख्यातिथि होंगे। यह जानकारी भगत सिंह क्लब के अध्यक्ष वीरेंद्र सांगवान अटेला, उपाध्यक्ष ओमबीर मांझु व प्रवक्ता विकास ने यहां दी। सूर्य प्रकाश के निधन पर शोक बाढड़ा: इनेलो के पूर्व... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Sep 2015 10:57 PM (IST)
        

अत्यंत दुर्लभ है मानव जीवन : प्रीति बाई

जागरण संवाददाता, चरखी दादरी : बालयोगिनी प्रीति बाई ने कहा कि मानव जीवन अत्यंत दुर्लभ है। कर्म लोक में सभी जीव योनियों में केवल मानव योनि ही ऐसी है जिसमें ज्ञान, विवेक, साधना, परमार्थ के मार्ग पर चलकर जीव आवागमन से मुक्त होकर परमानंद की डगर तक पहुंच सकता है। प्रीति बाई गर के घीकाड़ा रोड स्थित श्री हरिओम आश्रम में साप्ताहिक श्रीमद्भागवत के तहत भागवत के आधार पर धर्म के विविध पक्षों की सरल व्याख्या ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Sep 2015 10:57 PM (IST)
        

सीटीएम ने निजी स्कूलों का दौरा कर लिया गरीब बच्चों के दाखिले का जायजा

जागरण संवाददाता, भिवानी : जिला में धारा 134 के तहत आर्थिक रूप से कमजोर एवं गरीब बच्चों के स्कूलों में दाखिले सुनिश्चित करने के उद्देश्य से शुक्रवार को नगराधीश की अध्यक्षता शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने दिल्ली पब्लिक स्कूल व भिवानी पब्लिक स्कूल का दौरा कर स्थिति का जायजा लिया। नगराधीश जगदीप ¨सह ने बताया कि सरकार के निर्देशानुसार गरीब बच्चों को प्राईवेट व निजी स्कूलों में दाखिले करवाने के लिए सूची ज... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Sep 2015 06:54 PM (IST)
        

झांकी प्रतियोगिता में नन्हें मुन्ने बच्चों ने दिखाई प्रतिभा

जागरण संवाददाता, भिवानी : स्थानीय कृष्णा कॉलोनी स्थित शिशु भारती हाई स्कूल में जन्माष्टमी के अवसर पर एकल झांकी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया जिसमें एलकेजी और यूकेजी कक्षा के 125 विद्यार्थियों ने भाग लिया। कार्यक्रम में मुख्यअतिथि एवं निर्णायक कान्ता पोपली और सविता ¨सगला रहे, जबकि अध्यक्षता विद्यालय निदेशिका रेणू गर्ग ने की। अपने संबोधन में सविता ¨सगला ने कहा कि श्रीकृष्ण के विभिन्न रूप देखकर ऐसा ल... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Sep 2015 06:52 PM (IST)
        

दुर्घटना में कॉलेज छात्रा की मौत

जागरण संवाददाता, भिवानी : सड़क हादसे में एक कॉलेज छात्रा की मौत हो गई। छात्रा जब कॉलेज के बाहर ऑॅटो से उतर कर रोड पार कर कॉलेज में प्रवेश कर रही थी तो एक बाइक सवार ने उसे टक्कर मार दी। घायल छात्रा ने अस्पताल में उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। फिलहाल पुलिस ने परिजनों की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया है और आरोपी को बाईक सहित गिरफ्तार कर लिया है। जानकारी के अनुसार हनुमान ढाणी निवासी मुस्कान रोज की तरह शु... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Sep 2015 06:48 PM (IST)
        
(News from Bhiwani, Haryana)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें