Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 24,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

भिवानी

अपडेट : परिवार की इज्जत तार-तार करने पर तुला मुखिया

अशोक ढिकाव, भिवानी भले ही महिलाएं हिमालय की ऊंचाई छू रहीं हों, लेकिन आज भी पुरुष प्रधान समाज में घर के मुखिया के हुकुम के आगे नस्तमस्तक हैं। मुखिया का कहना न मानने पर उन्हे जुल्म का शिकार होना पड़ रहा है। गाव जगरामवास निवासी परिवार का मुखिया पुत्रवधू की इज्जत से खिलवाड़ करने पर तुला है। वह बेटी व परिवार की अन्य महिलाओं को दोस्तों के सामने परोसकर धधा करने के लिए मजबूर कर रहा है। यह सनसनीखेज आरोप ब... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

दीपिका चौधरी, बिमला, रीटा पर नाज

बलवान शर्मा, भिवानी दीपिका चौधरी, बिमला और रीटा वो नाम है, जिनसे जिलावासियों को गर्व महसूस होता है। केवल ये ही नहीं, जिले में सैकड़ों और ऐसी महिलाएं है, जिन्होंने कला, साहित्य, शिक्षा, खेल व दूसरे सभी क्षेत्रों में न केवल देश, बल्कि पूरे विश्व में धूम मचाई है। बेटियां तो मां-बाप का फक्र है। मान है सम्मान है। जिस आंगन में नन्हीं बेटी की किलकारी न गूंजे वह घर, घर नहीं सुनसान माना जाता है। लेकिन आ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 10:37 PM (IST)
        

गाव बिधनोई स्थित राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में विभिन्न प्रतियोगिताएं आयोजित

बहल : गाव बिधनोई स्थित राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में कक्षा तत्परता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रवक्ता उमराव सिंह ने की और विभिन्न शैक्षणिक प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। आयोजित निबंध प्रतियोगिता में प्रजना कुमारी प्रथम,मनेष कुमारी द्वितीय तथा अक्षय कुमार तृतीय स्थान पर रहा। इस मौके पर बोलते हुए प्रभारी उमराव सिंह ने कहा कि तत्परता कार्यक्रम विद्यार्थियों के सर्वाग... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 09:59 PM (IST)
        

विद्यार्थियों को बताया योग का महत्व

बहल : कक्षा तत्परता कार्यक्रम के तहत मिठ्ठी के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में विद्यार्थियों को योगासन करवाए गए और योग के महत्व को बताया गया। योगाचार्य अशोक आर्य और अंतर्राष्ट्रीय योगा खिलाड़ी कविता आर्य व सुनीता ने विद्यार्थियों को योग के विभिन्न आसन करके दिखाए। अशोक आर्य ने विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि योग से शरीर निरोग व स्वस्थ रहता है। योग व प्राणायाम करने से शारीरिक व्यायाम के ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 09:59 PM (IST)
        

बीआरसीएम पब्लिक स्कूल ज्ञानकुंज में कविता पाठ प्रतियोगिता आयोजित

संवाद सूत्र, बहल : बीआरसीएम पब्लिक स्कूल ज्ञानकुंज में आयोजित अंतर सदनीय अंग्रेजी कविता पाठ सम्मेलन में शिवाजी सदन के गौरव ने प्रथम तथा अशोका सदन के पुरुक्षु ने द्वितीय तथा टैगोर सदन की स्नेहा ने तृतीय और सीनियर वर्ग में अशोक सदन की तानया, प्रताप सदन के हनी तथा शिवाजी सदन की अमीषा ने क्रमश: पहला,दूसरा तथा तीसरा स्थान हासिल किया। प्रतियोगिता का शुभारम्भ प्राचार्य गजिन्द्र भोई ने किया और अपने सम्बोध... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 09:58 PM (IST)
        

स्कूल को ताला जड़ने व सड़क जाम करने के आरोप में सात गिरफ्तार

संवाद सूत्र, बहल : सड़क जाम करने तथा स्कूल स्टाफ को जबरन बाहर निकालकर ताला लगाने तथा पब्लिक ट्रासपोर्ट के वाहनों की टायरों की हवा निकालकर बाधा डालने के आरोप में रोढा गाव के सरपंच प्रतिनिधि, पंचायत समिति सदस्य, नम्बरदार तथा अखिल भारतीय किसानसभा हिसार के सदस्य सहित शामिल तीन आरोपियों सहित सभी सात को गिरफ्तार किया गया है। ग्रामीण ने गत वर्ष सितम्बर में अध्यापकों की कमी को लेकर बहल-तोशाम रोड़ को जाम कर ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 09:57 PM (IST)
        

विभिन्न विषयों पर व्याख्यानशाला आयोजित

संवाद सूत्र, बहल : जीडीसी मेमोरियल कालेज में गणित, जंतु विज्ञान व वनस्पति विज्ञान पर व्याख्यान का आयोजन किया गया। इस व्याख्यानशाला में प्रमुख विद्वान व्याख्याताओं ने भाग लिया और अपने अनुभव कालेज के छात्रों के साथ साझे किये। कार्यक्रम की शुरूआत गणित विषय के प्रो.डा.अमित शर्मा चौधरी छोटूराम जाट कालेज हिसार ने उपस्थित कालेज के छात्रों के पूछे गये सवालों के जवाब देते हुए की। राजकीय महाविद्यालय हिसार क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 09:57 PM (IST)
        

लिटिल हा‌र्ट्स स्कूल में अणुव्रत विद्यालय के द्वार कार्यक्रम

जागरण संवाददाता, भिवानी : अणुव्रत समिति द्वारा चलाए जा रहे अणुव्रत विद्यालय के द्वार कार्यक्रम के तहत अणुव्रत कार्यकत्र्ता बुधवार को लोहारू रोड स्थित लिटिल हा‌र्ट्स पब्लिक स्कूल में पहुचे। समिति के महामंत्री रमेश बंसल ने विद्यालय के छात्र-छात्राओं को अणुव्रत के छोटे-छोटे नियमों का महत्व बताया। उन्होंने कहा कि वर्तमान समय में हर एक व्यक्ति के समक्ष आ रही अनेक समस्याओं का समाधान अणुव्रत में समाहित ह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 09:56 PM (IST)
        

कड़े सुरक्षा पहरे में डालेंगे अधिवक्ता वोट

जागरण संवाददाता, भिवानी : जिला बार एसोसिएशन चुनाव की सभी तैयारिया पूरी हो गई है। चुनाव में जीत तय करने के लिए प्रधान पद के प्रत्याशियों में घमासान मचा हुआ है। प्रत्याशी अपनी जीत तय करने के लिए मतदाताओं को रिझाने का प्रयास कर रहे है। मतदान में गड़बड़ी को रोकने व पिछले चुनाव में हुए हगामे को देखते हुए चुनाव कमेटी ने इस बार पुलिस प्रशासन से अतिरिक्त सुरक्षा की माग की है। जिसे देखते हुए पुलिस चुनाव के द... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 09:54 PM (IST)
        

लापरवाह डंपर चालक काबू

संवाद सूत्र, तोशाम : गाव बागनवाला में पत्थरों से भरा डपर के घर में घुसने पर एक किसान की मौत के मामले में कार्यवाही करते हुए तोशाम पुलिस ने डपर चालक को गिरफ्तार कर लिया है। किसान के पुत्र राशिवास निवासी इद्रजीत ने पुलिस में शिकायत की थी। पुलिस ने शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर डपर चालक बिडोला निवासी भुपेन्द्र को गिरफ्तार कर डफर को अपने कब्जे में ले लिया है तथा मृतक किसान का पोस्टमार्टम कराकर उसके ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 09:53 PM (IST)
        

गेहूं का एक एक दाना खरीदा जाएगा : किरण चौधरी

संवाद सूत्र, तोशाम : तोशाम अनाज मंडी में पंहुचने वाला किसानों के गेहू का एक एक दाना खरीदा जाएगा। इस बारे में जनस्वास्थ्य अभियात्रिकि एवं कराधान मंत्री किरण चौधरी ने खाद्य एवं आपूर्ति मंत्री महेन्द्र प्रताप से बातचीत की है । इस बारे में जानकारी देते हुए काग्रेस के हलका प्रधान हरी सिंह सागवान ने बताया कि किरण चौधरी ने तोशाम अनाजमण्डी में गेहू की खरीद व बुनियादी सुविधाओं की कमी के कारण किसानों को आने... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 09:52 PM (IST)
        

लापता युवती का पांच दिन बाद भी सुराग नहीं

तोशाम : गाव ढ़ाबढाणी में रहस्यमयी परिस्थितयों में गायब युवती का पाच दिन के बाद भी सुराग नहीं मिला है। युवती के पिता ने इसकी शिकायत तोशाम पुलिस को की है। पुलिस ने शिकायत के आधार पर मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही शुरू कर दी है। पुलिस को दी शिकायत में युवती के पिता ने बताया कि गत शनिवार 19 अप्रेल को उसकी 20 वर्षिय लड़की सुबह खेत में खाना देकर घर चली गई थी। उसने बताया कि जब वे सायं को घर पहुंचे तो उसकी लड़की... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 09:51 PM (IST)
        

सामाजिक विज्ञान व समाज शास्त्र की परीक्षा में 69 नकलची काबू

जागरण संवाददाता, भिवानी : हरियाणा मुक्त विद्यालय की 10वीं कक्षा के सामाजिक विज्ञान तथा 12वीं के समाजशास्त्र विषय की परीक्षा में नकल के 69 मामले दर्ज किए गए। यह जानकारी देते हुए हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड की प्रवक्ता मीनाक्षी शर्मा ने बताया कि बोर्ड सचिव के उड़नदस्ते द्वारा नारनौल के परीक्षा केन्द्रों का निरीक्षण किया गया तथा नकल के 23 केस पकडे़, उप-सचिव (परीक्षा) उड़नदस्ते ने 2 केस पकड़े एवं उ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 09:51 PM (IST)
        

ओमपाल हत्याकाड में दो गिरफ्तार

भिवानी : चुनाव से एक रात पहले गाव हालुवास में हुए ओमपाल हत्याकाड मामले में सदर थाना पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने दोनों को अदालत में पेश कर तीन दिन के रिमाड पर लिया है। पुलिस आरोपियों से पूछताछ करने में जुटी है। गाव हालुवास निवासी ओमपाल की 9 अपै्रल की रात को गाव के ही एक रेस्टोरेंट पर तेजधार हथियारों से हमला कर आधा दर्जन लोगो ने हत्या कर डाली थी। सदर थाना पुलिस ने इस मामले में... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 09:47 PM (IST)
        

व्यापारी का हजारों रुपये से भरा बैग छीनकर भागे युवक

जागरण संवाददाता, भिवानी : अनाज मंडी में व्यापारियों की सुरक्षा को लेकर एक बार फिर से सवाल खड़े हो गए। बुधवार रात पौने आठ बजे मोटरसाइकिल पर सवार दो युवक एक व्यापारी का रुपयों से भरा बैग लेकर फरार हो गए। व्यापारी ने इस संबंध में पुलिस को सूचना दे दी। सूचना मिलते ही पुलिस की पीसीआर मौके पर पहुंच गई। समाचार लिखे जाने तक युवकों का कोई सुराग नहीं लगा है। अनाजमंडी के खल बिनौला व्यापारी ओमप्रकाश बुधवार ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 09:46 PM (IST)
        

भारीवास से भागी युवती ने रचाई शादी

तोशाम : गाव भारीवास में मंगलवार को भागी हुई लड़की ने गाव सुल्तानपुर के युवक के साथ शादी कर ली तथा हिसार के सेफ हाऊस में अपने पति के संग रह रही है। इस बारे में जानकारी देते हुए एएसआई जगदीश ने बताया कि मंगलवार को भारीवास के एक व्यक्ति ने अपनी लड़की के लापता होने की रिपोर्ट तोशाम पुलिस में दर्ज करवाई थी। आज पुलिस को हिसार सेफ हाउस से सूचना मिली की कि लापता लड़की ज्योति उनके यहा रह रही है तथा उसने हिसार ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 09:38 PM (IST)
        

सेनेटरी स्टोर में काम करने वाले नौकर ही निकले चोर

जागरण संवाददाता, भिवानी : महम गेट स्थित स्थित सिंगला सेनेटरी स्टोर में चोरी की घटना को वहा काम करने वाले दो पूर्व नौकरों ने ही अंजाम दिया। मालिक से अनबन होने का बदला लेने के लिए दोनों ने मालिक की दुकान में चोरी करने का फैसला किया। यह खुलासा सीआईए पुलिस के हत्थे चढ़े दो युवकों ने किया है। पुलिस ने उनके कब्जे से चोरी का सामान भी बरामद कर लिया है। सीआईए पुलिस टीम ने महम गेट स्थित सिंगला सेनेटरी स्ट... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 09:24 PM (IST)
        

सेंधमारी कर जेवरात और नकदी उड़ाई

संवाद सूत्र, लोहारू : मंगलवार देर रात्रि सतनाली क्षेत्र के गांव सुरेहती जाखल में चोरों ने सेंधमारी कर एक घर हजारों रुपयों की नकदी और लाखों रुपयों के जेवरात पर हाथ साफ कर गए। चोरों ने जिस वक्त घटना को अंजाम दिया उस वक्त मकान मालिक दूसरे कमरे में सो रहा था तथा उसका पुत्र घर की छत पर सो रहा था। पुत्र प्रदीप की शिकायत सतनाली पुलिस ने मामला दर्ज करके छानबीन शुरू कर दी है। पुलिस को दी शिकायत में गां... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 09:14 PM (IST)
        

एटीएम बदलकर लगाया 15 हजार का चूना

लोहारू : सतनाली के स्टेट बैंक ऑफ पटियाला की एटीएम मशीन से रुपये निकलवाने गए एक व्यक्ति को झांसा देकर दो युवकों द्वारा झांसा देकर एटीएम बदलकर 15 हजार रुपये का चूना लगाने का मामला प्रकाश में आया है। सतनाली पुलिस ने अज्ञात युवकों के खिलाफ मामला दर्ज करे कार्रवाई शुरू कर दी है। सतनाली सीएचसी में कार्यरत जड़वा निवासी धर्मसिंह ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि वह स्थित स्टेट बैंक ऑफ पटियाला के एटी... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 09:14 PM (IST)
        

पूर्व सैनिक के पिता के निधन पर शोक प्रकट किया

लोहारू : पूर्व सैनिक एवं प्रो अतर सिंह के पिता रामकुमार बारवास के निधन पर विभिन्न संगठनों के पदाधिकारियों और गणमान्य लोगों ने उनके निवास स्थान गांव बारवास पहुंचकर शोक जताया तथा दिवंगत आत्मा की शांति के लिए भगवान से प्रार्थना की। उल्लेखनीय है कि रामकुमार बारवास का विगत दिवस 84 वर्ष की उम्र में हृदयगति रुकने से निधन हो गया था। शोक प्रकट करने वालों में सहकारिता मंत्री सतपाल सांगवान, अखिल भारतीय जाट आ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 09:11 PM (IST)
        
(News from Bhiwani, Haryana)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »