1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

भिवानी

रोडवेज बस की चपेट में आने से बाइक सवार दो युवकों की मौत

संवाद सहयोगी, बहल : बहल-भिवानी मार्ग पर देवराला के बस अड्डे के पास रोडवेज बस की चपेट में आने से बाइक सवार दो युवकों की मौत हो गई। वे गैस के सिलेंडर की जानकारी लेने के लिए गए थे। मृतक दोनों युवक चचेरे भाई हैं और देवराला गांव के हैं। मृतक युवक गांव के बस स्टैंड पर गैस सिलेंडर की जानकारी लेने आ रहे थे। कैरू चौकी पुलिस मौके पर पहुंच घटना स्थल का मुआयना किया है और शवों को पंचनामा कर अपने कब्जे ले पोस्ट... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 01:02 AM (IST)
        

एचसीएच पास रिटायर्ड फौजी को संभालनी थी कुर्सी बन गया लुटेरा

अशोक ढिकाव, भिवानी यूं तो जहन में देश सेवा व प्रशासनिक सेवा का गजब का जज्बा, लेकिन रातोंरात अमीर बनने के ख्वाब ने हरियाणा सिविल सर्विस परीक्षा पास आर्मी से रिटायर्ड फौजी को नामी लुटेरा बना डाला। बेहोशी के इंजेक्शन लगाकर लूट की वारदात को अंजाम देने वाला एचसीएच पास फौजी लूट की घटनाओं को अंजाम देने का मास्टर माइंड निकला। भिवानी में करीब 55 लाख रुपये के सामान की लूट को अंजाम देने के मामले में फंसे एच... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 01:00 AM (IST)
        

मिट्टी के बर्तनों को आकार दे खुद की किस्मत खुद लिख रही अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी रेणु

प्रवीण सांगवान, तोशाम सुबह के पांच बजे उठकर मिट्टी को गुंथकर उससे घड़े बनाना, इसके बाद कॉलेज जाकर बड़ी तन्मयता से पढ़ाई, दोपहर बाद वेट लि¨फ्टग की प्रेक्टिस और फिर घर आकर एक फिर मिट्टी के घड़े बनाने में जुट जाना। यह दिनचर्या है एक अंतरराष्ट्रीय पॉवर लि¨फ्टग व वेट लि¨फ्टग खिलाड़ी गांव ढाणीमाहु की बेटी रेणु की। ऐसा भी नहीं है कि घड़े बनाना उनका कोई शौक है, बल्कि अपनी आर्थिक हालात को सबल देने के लिए मजबूर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 01:00 AM (IST)
        

मात्र आठ माह पूर्व बने बू¨स्टग स्टेशन में आई दरार

बलवान शर्मा, भिवानी जनस्वास्थ्य विभाग द्वारा मात्र आठ माह पूर्व ही लाखों रुपये की लागत से बनाकर तैयार किए गए बू¨स्टग स्टेशन में अभी से दरारें आनी शुरू हो गई हैं। इस बू¨स्टग स्टेशन में दरार आने से निर्माण कार्य में धांधली की आशंका से इन्कार नहीं किया जा सकता है। जनस्वास्थ्य विभाग द्वारा गांव निनान के पास तृतीय जलघर का निर्माण कार्य करवाया गया था। बू¨स्टग स्टेशन का निर्माण कार्य अगस्त 2014 में प... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 01:00 AM (IST)
        

आग लगने से झुलसी महिला, रेफर

जागरण संवाददाता,भिवानी : शांति नगर में बृहस्पतिवार दोपहर को एक महिला संदिग्ध परिस्थितयों में झुलस गई। परिजनों का कहना है कि महिला ने स्वयं ही मिट्टी का तेल डालकर आग लगा ली। चिकित्सकों के अनुसार महिला 95 फीसद झुलस चुकी है। उसे उपचार के लिए चौ. बंसीलाल सामान्य अस्पताल में दाखिल करवाया गया है, जहां से चिकित्सकों ने रोहतक पीजीआइ रेफर कर दिया। शांति नगर निवासी मीनू के परिजनों ने बताया कि बृहस्पतिवार ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 12:04 AM (IST)
        

आग से दो किसानों की सात एकड़ गेहूं की फसल जलकर राख

संवाद सहयोगी, बवानीखेड़ा : कस्बा बवानीखेड़ा निवासी दो किसानों के खेतों में बृहस्पतिवार दोपहर बाद गेहूं की 7 एकड़ भूमि में उगी फसल में अज्ञात कारणों के चलते आग लग गई। आग की लपटें इतनी तेज थी कि देखते ही देखते 7 एकड़ गेहूं की फसल जलकर राख हो गई। घटना की सूचना पाकर आस-पास के क्षेत्र के किसान घटना स्थल पर एकत्रित हो गए और उन्होंने अपने स्तर पर ही करीब पौने घंटे बाद आग पर काबू पाया। कस्बा बवानीखेड़ा निवासी ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 12:04 AM (IST)
        

नप सफाई कर्मियों ने समझौते के बाद वापस ली हड़ताल

जागरण संवाददाता, भिवानी : करीब चार माह से वेतन न मिलने के कारण तीन दिन से हड़ताल पर गए नगर परिषद सफाई कर्मचारी बृहस्पतिवार को हुए समझौते के बाद दोपहर को वापस काम पर लौट आए। नप चेयरमैन भवानी प्रताप, कार्यकारी अधिकारी हरदीप ¨सह व सचिव संजय यादव की मौजूदगी में कर्मचारी नेताओं के बीच करीब एक घंटे तक चली समझौता वार्ता में एक सप्ताह के अंदर हर हाल में तीन माह का वेतन एक साथ दिए जाने व अन्य मांगे पूरी क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 12:02 AM (IST)
        

शादी के 8 माह बाद ही विवाहिता को मारपीट कर घर से निकाला

जागरण संवाददाता,भिवानी : गांव अजीतपुर निवासी एक विवाहिता को आठ माह बाद ही दहेज की मांग पूरी न होने पर उसके पति व ससुराल के लोगों ने मारपीट कर घर से निकाल दिया। पीड़िता व उसका परिवार न्याय की गुहार लेकर बृहस्पतिवार को पुलिस अधीक्षक के पास पहुंचा। पुलिस अधीक्षक ने इस मामले में उचित कार्रवाई किए जाने का आश्वासन दिया। गांव अजीतपुर निवासी मोनिका ने बताया कि उसकी शादी आठ माह पूर्व गोशाला मार्केट भिवानी... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 12:01 AM (IST)
        

चौकीदार को बेहोशी का इंजेक्शन लगा कर 55 लाख की लूट करने वाले बदमाश भेजे जेल

जागरण संवाददाता, भिवानी : गांव बापोड़ा बिजली घर से बिजली निगम कंपनी के चौकीदार को बेहोशी का इंजेक्शन लगाकर 55 लाख का माल लुटने के मामले में सीआइए पुलिस द्वारा अंतरराज्यीय गिरोह के पांच लुटेरों को काबू किया। तीन दिन का रिमांड पूरा होने के बाद उन्हें अदालत में पेश किया गया। अदालत ने उन्हें न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है। गांव बापोड़ा बिजली लाइन डालने का काम चल रहा था। जिसके लिए एक निजी कंपनी को ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 12:01 AM (IST)
        

शादी-समारोह में नाचते समय चली गोली, बाराती घायल

जागरण संवाददाता, चरखी दादरी : दादरी उपमंडल के गांव अचीना से बुधवार रात्रि गांव सीसर गई बारात में अचानक नाच-गाने के दौरान फायरिंग होने से हड़कंप मच गया। घटना में एक बाराती को पांव पर गोली लगने से वह बुरी तरह घायल हो गया। रात्रि के समय मामले का छुपाने के लिए घायल को किसी निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया। सुबह घायल की हालत बिगड़ने पर उसे उपचार के लिए दादरी के सरकारी अस्पताल में भर्ती करवाया गया। जहां ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Apr 2015 06:48 PM (IST)
        

बंदूक का ट्रिगर दबने से गोली बालक के पेट में जा लगी, हालत गंभीर

जागरण संवाददाता, चरखी दादरी : गांव कलियाणा में बुधवार रात्रि आटो में जा रहे एक युवक की टोपीदार बंदूक से अचानक चली गोली अपने घर के आगे खेल रहे सात वर्षीय बालक के पेट में जा लगी। बालक को गंभीर अवस्था में रोहतक पीजीआइ में भर्ती करवाया गया है। फिलहाल इस संबंध में अभी तक कोई मामला दर्ज नहीं हो पाया है। गांव कलियाणा निवासी रवि खेतों में रखवाली करता है। इसके लिए उसने टोपीदार बंदूक भी खरीद रखी है। इस बं... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Apr 2015 06:39 PM (IST)
        

टायर फटने से बेकाबू हो दुकान में घुसे ट्रक ने दो को कुचला

जागरण संवाददाता, भिवानी : गांव बामला बस स्टैंड के समीप बृहस्पतिवार अल सुबह करीब चार बजे टायर फटने से बेकाबू हुए रेत से भरे डंपर ने चाय पी रहे चार लोगों को कुचल डाला। डंपर से कुचलने जाने के कारण दो व्यक्तियों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि दो गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को चौ. बंसीलाल सामान्य अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। सदर थाना पुलिस टीम ने मौके पर पहुंचकर घटना की छानबीन की। पुलिस ने दोनों... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Apr 2015 06:06 PM (IST)
        

वेटलि¨फ्टग सेंटर को किया बंद, कैसे हो अभ्यास

जागरण संवाददाता, भिवानी : आमिर खान के टीवी शो सत्यमेव जयते में दिखाई दे चुके अशक्त पेरा ओलंपिक खिलाड़ी अरुण रंगा व उनके साथी खिलाड़ी इन दिनों अभ्यास के लिए जगह नहीं होने के कारण दर-दर भटक रहे हैं। अरुण रंगा व उनके साथी खिलाड़ियों ने बताया कि स्थानीय वैश्य कॉलेज में पिछले छह साल से वेट लि¨फ्टग स्पो‌र्ट्स सेंटर चल रहा था। कॉलेज प्राचार्य ने इस संबंध में जिला खेल अधिकारी को पत्र प्रेषित कर स्पष्ट किय... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Apr 2015 01:02 AM (IST)
        

जागरण विशेष : नप के साढ़े तीन करोड़ रुपयों पर कुंडली मारे बैठे सरकारी विभाग

अशोक ढिकाव, भिवानी नगर परिषद की दयनीय मालिया हालत के लिए सरकारी विभाग जिम्मेदार साबित हो रहे हैं। सरकारी की ढिलाई के कारण नप की करीब ढाई करोड़ रुपये हाउस टैक्स की बकाया राशि को शिक्षा बोर्ड दबाए बैठा है तो आबकारी विभाग करीब एक करोड़ रुपये की स्टांप ड्यूटी टैक्स पर कुंडली मारे बैठा है। स्टांप डयूटि टैक्स की मोटी रकम भिवानी व पंचकुला के बीच फाइलों में अटकी पड़ी है। जिस कारण नप प्रशासन के पास अपने कर्म... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Apr 2015 01:01 AM (IST)
        

तीन नई पंचायतों को मिली मंजूरी

बलवान शर्मा, भिवानी जिले में पंचायतों की संख्या 461 से बढ़कर 464 हो गई है। पंचायत एवं विकास विभाग ने जिले में तीन नई पंचायतें बनाने के लिए हरी झंडी दे दी है। हालांकि जिला प्रशासन ने दस नई पंचायतों के लिए प्रस्ताव मुख्यालय को भेजा था, लेकिन सात पंचायतों के प्रस्ताव को मंजूरी नहीं मिल पाई है। इस संबंध में विकास तथा पंचायत विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव ने पत्र क्रमांक ईसीए-2-2015-23892 दिनांक 15 अप... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Apr 2015 01:01 AM (IST)
        

चार साल की बेटी को खूंटी से लटकाकर मारने के मामले में इंसाफ के लिए भटक रही मां

जागरण संवाददाता, भिवानी : यूं तो प्रदेश सरकार बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ अभियान चला रही है, लेकिन लड़की पैदा होने पर चार साल की मासूम बच्ची को पिता द्वारा खूंटी से लटका कर मारे जाने के सनसनीखेज मामले में बच्ची की मां इंसाफ के लिए भटकने पर मजबूर है। राज्य महिला आयोग की चेयरपर्सन सुमन दहिया द्वारा घटनास्थल का दौरा कर आरोपी के पिता के खिलाफ हत्या का केस दर्ज करने के आदेश दिए थे, लेकिन इसके बावजूद घटना के चा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Apr 2015 01:00 AM (IST)
        

बच्चों को सिखाए योग के गुर

संवाद सहयोगी, बहल : आर्य समाज व युवा भारत बहल के तत्वावधान में आयोजित योग प्रशिक्षण एवं चरित्र निर्माण शिविर के तीसरे दिन अंतरराष्ट्रीय योग खिलाड़ी कविता आर्य ने विद्यार्थियों को योग आसन सिखाए। ज्ञान भारती पब्लिक स्कूल में आयोजित शिविर के तीसरे दिन कविता ने योग के कठिन आसनों का प्रदर्शन किया और उपस्थित को आसनों के बारे में विस्तार से बताया। कविता ने योग करने के लाभ बताते हुए कहा कि शरीर में होने वा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Apr 2015 11:38 PM (IST)
        

बढ़ी गर्मी से सामान्य जन जीवन प्रभावित, दादरी में पारा 42.6 पर

जागरण संवाददाता, चरखी दादरी : लगातार बढ़ रही गर्मी के बीच बुधवार को भी दिन भर दादरी उपमंडल में गर्म हवाएं, लू चलने का दौर जारी रहा। मौसम के बदलते मिजाज का असर आम लोगों के रोजमर्रा के कामकाज पर भी दिखाई देने लगा है। हालांकि बुधवार को मंगलवार के समान ही तापमान रहा लेकिन अगले तीन चार रोज में इसके बढ़ने की आशंकाएं जताई जा रही है। पिछले 24 घंटो के दौरान दादरी उपमंडल में अधिकतम तापमान 42.6 डिग्री सेल्सि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Apr 2015 06:47 PM (IST)
        

दूसरे दिन भी हड़ताल पर रहे बीएसएनएल कर्मी, नारेबाजी की

जागरण संवाददाता, चरखी दादरी : भारत संचार निगम कार्यालय में कार्यरत कर्मचारी बुधवार को दूसरे दिन भी हड़ताल पर रहे तथा अपनी मांगों को लेकर जमकर नारेबाजी कर प्रदर्शन किया। कार्यालय में कामकाज पूरी तरह से ठप होने के चलते सैकड़ों उपभोक्ताओं को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा। लोग भारत संचार निगम कार्यालय के चक्कर काटते रहे लेकिन लोगों के जरूरी कार्य नहीं हो सके। सुबह जैसे ही कार्यालय खुला तो भारत संचा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Apr 2015 06:35 PM (IST)
        

चार माह में चार ट्रांसफार्मर खराब, बिफरे लोग

जागरण संवाददाता, चरखी दादरी : विश्वकर्मा कॉलोनी में चार माह से कॉलोनी के चार ट्रांसफार्मर खराब होने से परेशान दर्जनों लोगों ने बुधवार को बिजली विभाग के खिलाफ जमकर नारेबाजी, प्रदर्शन किया तथा विभाग से खराब पड़े ट्रांसफार्मर को जल्द दुरूस्त करवाए जाने की मांग की। उन्होंने कहा कि यदि विभाग द्वारा शीघ्र ट्रांसफार्मर ठीक नहीं करवाए गए तो वे आंदोलन करने को विवश होंगे। कालोनी की ठप बिजली व्यवस्था से क्षुब... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Apr 2015 06:29 PM (IST)
        
(News from Bhiwani, Haryana)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें