Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 23,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

भिवानी

भाजपा के सबसे कम उम्र के युवा चेहरे है सुखविंद्र

पवन शर्मा, बाढड़ा: बाढ़डा विधानसभा क्षेत्र से जीतने वाले भाजपा प्रत्याशी सुखविन्द्र मांढी इस पार्टी के चुने गए विधायकों में सबसे कम आयु के युवा चेहरे है। सुखविंद्र माढी ने 39 हजार 139 मत लेकर सभी को पीछे पछाड़ते हुए विजयश्री हासिल की। अपनी जीत के साथ ही उन्होंने प्रदेश में सबसे कम आयु के विधायक बनने के अपने परिवार के इतिहास को कायम रखा वहीं अपने मुकाबले में उतरे काग्रेस प्रत्याशी व पूर्व मुख्यमंत्री... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 06:24 PM (IST)
        

आर्मी मेजर का बेटा बना एमएलए

अशोक ढिकाव, भिवानी : आर्मी मेजर के बेटे बिशम्बर वाल्मीकि ने जीत हासिल कर आरक्षित सीट बवानीखेड़ा हल्के से वाल्मीकि समुदाय के नेता की जीत दर्ज करने का इतिहास रचा है। सर्व जातीय मेलजोल व देश भावना को लेकर चले बिशम्बर वाल्मीकि की जीत से बवानीखेड़ा को 60 साल के काग्रेस राज से छुटकारा मिला। गाव खरक में आर्मी परिवार में जन्मे बिशम्बर वाल्मीकि ने जन आदेश प्राप्त कर बवानीखेड़ा हल्के से पहली बार भाजपा की जीत... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 06:24 PM (IST)
        

निर्दलीय उमेद ने बिगाड़े कईयों के समीकरण

जागरण संवाददाता, चरखी दादरी : बाढ़डा विधानसभा क्षेत्र के चुनावी इतिहास में पहली बार किसी निर्दलीय प्रत्याशी ने न केवल बड़ी तादाद में मत हासिल किए बल्कि स्थापित चुनावी समीकरण भी उलट फेर कर दिए। उमेद सिंह पातुवास इस क्षेत्र से पहले भी जिला पार्षद का चुनाव रिकार्ड अंतर से जीत चुके है। वे कई वर्षाें इनेलो से जुड़े हुए थे तथा पार्टी के पदाधिकारी थे। बाढ़डा हलके से उन्होंने दूसरे प्रत्याशियों की तरह इने... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 06:24 PM (IST)
        

निगम की लापरवाही बन सकती है हादसों का कारण

जागरण संवाददाता, चरखी दादरी : स्थानीय बिजली विभाग अपने कर्तव्यों के प्रति कितना संजीदा है इसका अनुमान दादरी शहर में जगह जगह जमीन पर रखे ट्रांसफारमर, खिली धूप में दिनभर जलती स्ट्रीट लाइटें, विभिन्न स्थानों पर लगे लोहे के बिजली के खंभों को देखकर लगाया जा सकता है। नगर में कई जगहों पर बिजली के चालू ट्रांसफारमर हादसों का कारण बन सकते है। क्योंकि विभाग द्वारा वर्षाें से ट्रांसफारमर जमीन पर रखे गए है। वि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 06:24 PM (IST)
        

तीन साल का मासूम संदिग्ध हालत में हुआ लापता

जागरण संवाददाता,भिवानी : जिले में बच्चों के अपहरण की घटनाओं से लोग दहशत में है। शनिवार शाम को कस्बा मुंढाल से तीन साल का एक मासूम संदिग्ध हालत में गायब होने से पुरा परिवार दहशत में है। मासूम बच्चे के पिता ने घटना की शिकायत सदर पुलिस थाने में दर्ज करवाई। पुलिस ने मामला दर्ज कर बच्चे की सरगर्मी से तलाश शुरू कर दी है। कस्बा मुंढल खुर्द निवासी सोमवीर ने पुलिस को दी गई शिकायत में बताया कि उसका तीन सा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 06:24 PM (IST)
        

जिले के प्रत्याशियों की स्थिति

1. घनश्याम सर्राफ-50020 2. निर्मला सर्राफ -21423 3. डॉ. शिव शंकर भारद्वाज- 17018 4. रामप्रताप शर्मा -12866 अंतर - 28597 बवानीखेड़ा 1. भाजपा बिशम्बर वाल्मीकि- 47323 2. इनेलो दया भुरटाना- 44764 3. कांग्रेस रामकिशन फौजी- 33942 4. हजका प्रत्याशी एडवोकेट रघुवीर रगा- 11356 अंतर -2559 तोशाम 1.कांग्रेस किरण चौधरी- 58218 2. इनेलो कमला रानी- 38477 3. निर्दलीय राजबीर लाला- 38427... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 06:23 PM (IST)
        

सुखविंद्र की जीत पर झूमे कार्यकर्ता, विजयी जुलूस निकाला

जागरण संवाददाता, चरखी दादरी : पहली बार चुनाव मैदान में उतरे बाढड़ा विधानसभा क्षेत्र से भाजपा के युवा उम्मीदवार सुखविंद्र मांढी की जीत का जश्न कार्यकर्ताओं के सिर चढ़कर बोला। सुखविंद्र मांढी की जीत पर खुशी जताते हुए समर्थकों ने रंग-गुलाल उड़ाए, मिठाईयां बांटी व दादरी शहर में विजयी जुलूस निकाला। इस बीच सुखविंद्र मांढी का जगह-जगह कार्यकर्ताओं ने जोरदार स्वागत किया। शहर के लोहारू रोड से जब सुखविंद्र मा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 06:23 PM (IST)
        

तोशाम पर बंसीलाल का चला जादू, दूसरे हलकों में जनता बेकाबू

जागरण संवाददाता, भिवानी : तोशाम पर पूर्व मुख्यमंत्री चौ. बंसीलाल का हरियाणा बनने के बाद से लगातार जादू चलता रहा है, वहीं इस बार इसका असर दूसरे हलकों में सफलता दिलाने में कामयाब नहीं रहा। इस बार लोहारू, बाढड़ा तोशाम व बवानीखेड़ा, दादरी व भिवानी सहित सभी 6 सीटों पर कांग्रेस ने पूर्व मुख्यमंत्री चौ. बंसीलाल के नाम से वोट मांगे थे। तोशाम में कांग्रेस की अध्यक्षा सोनिया गांधी ने भी रैली को संबोधित करते... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 06:23 PM (IST)
        

कांग्रेस से खींचा हाथ, भाजपा को दिया साथ

बलवान शर्मा, भिवानी जिले की सभी छह सीटों में से इस बार जनता जनार्दन ने इनेलो को 2009 की तरह वही दो सीटे दी है, तो भाजपा पर मेहरबानी बरतते हुए तीन सीटे दे दी है। इस बार कांग्रेस को मात्र एक सीट से ही सब्र करना पड़ा, जबकि पिछली बार दो सीटों पर पार्टी को विजय हासिल हुई थी। हजकां-हजपा गठबंधन व बसपा इस बार खाता खोलने में भी कामयाब नहीं हुए। भिवानी की जनता फिर भाजपा के साथ भिवानी शहरी सीट से एक बार फि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 06:23 PM (IST)
        

दुकानदार को हमला कर घायल किया, तीन के खिलाफ मामला दर्ज

संवाद सूत्र, बवानीखेड़ा : स्थानीय पुलिस ने गाव जमालपुर निवासी एक दुकानदार की शिकायत पर उसकी दुकान में घुसकर लाठी डंडों से हमलाकर घायल करने व जान से मारने की धमकी देने के आरोप में तीन अज्ञात युवकों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। पुलिस में दी शिकायत में दुकानदार दर्शन कुमार ने बताया कि 17 अक्टूबर की सायं को वह अपनी दुकान में बैठा हुआ था। इतने में तीन युवक उसकी दुकान में आ घुसे और उस पर लाठी डडों से हमल... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 11:16 PM (IST)
        

चुनाव के परिणाम से पहले ही डीजल के रेट घटने से हुई बल्ले बल्ले

जागरण संवाददाता,भिवानी : चुनाव परिणाम आने के ठीक एक दिन पहले केंद्र सरकार ने डीजल के दाम घटा कर तोहफा दिया है। डीजल के दाम 3 रुपये 42 पैसे घट गए है। इसके साथ ही मालभाड़ों व अन्य ट्रासपोर्ट घटने से लोगों को राहत मिलेगी। चुनाव परिणाम से पहले घटे डीजल के दाम से लोगों की खुशी का ठिकाना नही है। व्यापारी वर्ग इसे काफी सराहनीय मान रहा है। डीजल के रेट पहले रेट ----कम हुए ---- अब रेट 57. 85 रु. 3... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 11:15 PM (IST)
        

मोदी पर नितिश ने बोला धावा

जागरण संवाददाता, भिवानी : बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री नितिश कुमार यादव ने सोमवार को भिवानी में भाजपा व मोदी पर जमकर धावा बोला। उन्होंने कहा है कि हरियाणा की जनता को भाजपा के चक्कर में आने की जरूरत नहीं है, क्योंकि वे बिहार की भोली-भाली जनता से भी ऐसे ही झूठे वायदे करके आये थे, जिसका चार माह से अब कोई अता पता नहीं है। वे भिवानी के हुड्डा पार्क के समीप इनेलो प्रत्याशी निर्मला सर्राफ के समर्थन में आयो... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 13 Oct 2014 10:56 PM (IST)
        

कोर्ट परिसर के पीछे लगे गंदगी के ढेर, मुहिम बेअसर

स्वच्छ भारत, स्वस्थ भारत : जागरण संवाददाता, चरखी दादरी : एक तरफ स्वच्छ भारत अभियान को लेकर विभिन्न स्थानों पर जोरदार मुहिम जारी है वहीं दूसरी ओर दादरी नगर परिषद सुचारू सफाई व्यवस्था के प्रति उदासीन रवैये अपनाएं हुए हैं। परिषद अपने कर्तव्यों का पालन करते हुए कतई दिखाई नहीं दे रही है। परिषद अधिकारियों द्वारा शहर में सफाई व्यवस्था के लंबे चौड़े दावे करते नहीं थक रहे। मगर नगर में जगह-जगह फैली गंदगी कु... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 13 Oct 2014 10:55 PM (IST)
        

चुनाव प्रचार थमा, प्रत्याशियों ने शाम को घर-घर साधा संपर्क

विधानसभा चुनाव : संवाद सूत्र, लोहारू : 15 अक्टूबर को होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए सोमवीर सांय चुनाव प्रचार का शोर बंद हो गया। गाड़ियों, रिक्शा इत्यादि पर बजने वाले चुनाव प्रचार के लाउड स्पीकरों की आवाज थमने के साथ ही चुनाव अखाड़े में दमखम दिखा रहे विभिन्न दलों के उम्मीदवारों ने हलके के सिवानी, बहल, ढिगावामंडी और शहर लोहारू के कई वार्डाे सहित गांव गांव और गली गली जाकर मतदाताओं से वोटों की अपील।... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 13 Oct 2014 10:54 PM (IST)
        

दीवाली की आहट, बाजार सजे पर ग्राहक नदारद

जागरण संवाद केंद्र, चरखी दादरी : दीपावली पर्व को दस ही दिन बचे है तथा हर बार की तरह नगर में जिस तरफ देखो स्टालें व सेल ही सेल के बोर्ड नजर आ रहे है। नगर के बस स्टेंड रोड, रोहतक रोड़ दिल्ली रोड, आश्रम रोड, पुरानी सब्जी मंडी, रेलवे रोड, लोहारू रोड, पुराना शहर हर तरफ दुकानों पर दीपावली की रौनक दिखाई दे रही। हर दुकानदार ग्राहकों को लुभाने के लिए अपनी तरफ से कोई कोर कसर नही छोड रहा है। लेकिन चुनावी माह... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 13 Oct 2014 10:53 PM (IST)
        

चुनावी डेस्क : चुनाव प्रचार थमा, नाकों पर की जा रही है जांच

जागरण संवाददाता, चरखी दादरी : सोमवार सायं चुनाव प्रचार की सीमा समाप्त होने के साथ ही एक ओर जहां जनसभाओं रैलियों, लाऊड स्पीकरों, बैठकों, रोड शो इत्यादि का शोर शराबा थम गया है वहीं दूसरी ओर बुधवार को होने वाले मतदान के लिए स्थानीय प्रशासन ने भी कमर कस ली है। दादरी व आसपास क्षेत्र में सभी मुख्य मार्गाें, नाकों पर वाहनों की जांच की जा रही है। पर्याप्त संख्या में पुलिस, होम गार्डस व अ‌र्द्ध सैनिक बलों ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 13 Oct 2014 10:52 PM (IST)
        

मोदी के नेतृत्व में सक्षम राष्ट्र बनेगा भारत: बीरेंद्र डूमरखा

चुनावी अखाड़ा : प्रदेश में सत्ता परिवर्तन निश्चित : मेघवाल संवाद सूत्र, बाढड़ा: भाजपा नेता बीरेंद्र डूमरखां ने दावा किया कि देश के पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व से भारत विश्व में भारत ताकतवर देश बनने की और अग्रसर है। 15 अक्टूबर के चुनाव के बाद सत्ता परिवर्तन ही नहीं विकास व रोजगार के क्षेत्र में भी प्रशासनिक दृष्टिकोण में बदलाव होगा और सरकार का पैसा हर गली-गली तक पहुचेगा। आगामी चुनाव में काग्रेस व... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 13 Oct 2014 10:51 PM (IST)
        

पटरी पर इयर फोन से गाने का शौक और किसान की मौत

जागरण संवाददाता, भिवानी : गुजरानी फाटक स्थित मालगोदाम के समीप रेल पटरी पर रोहतक-भिवानी पैसेंजर ट्रेन की चपेट में आने से एक किसान की मौत हो गई। मृतक की पहचान सिटी कॉलोनी निवासी 24 वर्षीय संजू के रूप में हुई है। घटना सोमवार सुबह साढ़े सात बजे की है। पुलिस ने चौ. बंसीलाल सिविल अस्पताल में मृतक के शव का पोस्टमार्टम करवाकर उसे परिजनों को सौंप दिया। मृतक के परिजनों ने पुलिस को दिए बयान में बताया कि वह र... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 13 Oct 2014 10:50 PM (IST)
        

मांगों को लेकर गरजे नगर परिषद कर्मी

जागरण संवाददाता, भिवानी : लघु सचिवालय के बाहर अपनी मांगों को लेकर सोमवार को नगर परिषद कर्मचारी संघ के बैनर तले नगर परिषद के कर्मचारियों ने जमकर रोष प्रदर्शन किया। इतना ही नहीं कर्मियों ने जिला उपायुक्त को एक ज्ञापन भी सौंपा। प्रदर्शनकारियों ने बताया कि दो माह से सफाई कर्मचारियों को वेतन नहीं मिला है। इस कारण वे भूख मरने को मजबूर हो रहे है। उनके घरों के चूल्हे भी ठंडे पड़ गए है। उनके साथ-साथ उनके पर... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 13 Oct 2014 10:50 PM (IST)
        

नम आंखों से दी विदाई

दिल्ली में शहीद जवान जगबीर सिंह की अंत्येष्टि में उमड़े ग्रामीण संवाद सूत्र, बाढड़ा: गाव कान्हड़ा निवासी दिल्ली पुलिस के हवलदार जगबीर सिंह का सोमवार को उनके पैतृक गाव में गमगीन माहौल के बीच अंतिम संस्कार किया गया। जगबीर सिंह रविवार को दिल्ली के रोहिणी क्षेत्र में अपराधियों के साथ हुई मुठभेड़ में शहीद हो गए थे। गांव कान्हड़ा निवासी सुबेदार महताब सिंह के पुत्र हवलदार जगबीर सिंह दिल्ली के रोहिणी क्षेत्र ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 13 Oct 2014 10:49 PM (IST)
        
(News from Bhiwani, Haryana)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें