Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
December 21,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

भिवानी

जेबीटी टीचरों की नियुक्त मामले में सरकार जल्द पूरी करेगी चे¨कग : रामबिलास शर्मा

जागरण संवाददाता, भिवानी : वर्ष 2010 में भर्ती किए गए 1058 टीचरों के प्रमाणपत्रों की जाच का कार्य पंजाब एवं हरियाणा उच्च न्यायालय के आदेशानुसार जल्द पूरा किया जाएगा। यह बात राज्य शिक्षा एवं परिवहन मंत्री रामबिलास शर्मा ने रविवार शाम को अपने भिवानी दौरे के दौरान कही। उन्होंने कहा कि इसके साथ ही शिक्षा की गुणवत्ता में सुधार लाने के लिए शिक्षाविदें की कमेटी गठित की जाएगी। भिवानी दौरे के दौरान रविवार... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 07:16 PM (IST)
        

आठ गावों में नहीं बजेगा डीजे

संवाद सहयोगी, बहल : गाव पातवान में आठ गाव सर्व जातीय लाखलाण खाप की महापंचायत का आयोजन किया गया। महापंचायत का आयोजन सामाजिक बुराइयों को खत्म करने के लिए किया गया। महापंचायत की अध्यक्षता लाखलाण खाप के प्रधान धर्म सिंह ने की। महापंचायत में आठों गावों के सरपंच व मौजिज व्यक्तियों ने भाग लिया। मुख्य मुद्दा डीजे साउड पर प्रतिबंध लगाना था। जिसमें वक्ताओं ने अलग-अलग सुझाव दिए। इस पर सभी ने एकमत होकर आठ गाव... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 07:12 PM (IST)
        

छोटे परदे पर धमाल मचाने के बाद अब बड़े परदे पर जलवा दिखाएगा नितिन

संवाद सूत्र, तोशाम : वाकई जब किसी के मन में कुछ कर गुजरने की चाह हो, तो राहे खुद-ब-खुद मंजिल का पता लेती हैं। तोशाम में कार्यरत सीआइडी सब इस्पैक्टर भूषण गोस्वामी के बेटे नितिन गोस्वामी ने इस बात को साबित कर दिखाया है। नीतिन ने अभिनय में करियर बनाने की ठानी तो पहले तो परिवारवालों ने मना किया पर बाद में उसकी अभिनय के प्रति दीवानगी को देखकर उन्हे भी झुकना पड़ा। नतीजन छोटे परदे पर धमाल मचाने के बाद नी... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 07:04 PM (IST)
        

कृषि को बढ़ावा देने के लिए उत्पादक को उपभोक्ता तक पहुचना होगा : धनखड़

जागरण संवाददाता, भिवानी : हरियाणा प्रदेश कृषि प्रदान राज्य है। किसानों को अपनी खेती में आधुनिक बदलाव लाने के साथ ही अपनी आमदनी बढ़ाने के लिए सीधे तौर पर उत्पादक के रूप में उपभोक्ता से जुड़ना होगा। यह बात राज्य कृषि मंत्री ओमप्रकाश धनखड़ ने रविवार शाम को भिवानी दौरे के दौरान कही। उन्होंने कहा कि सरकार के पास यूरिया की कोई कमी नहीं है। किसानों को संयम रखने की जरूरत है। हर किसान को पर्याप्त मात्रा में ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 06:56 PM (IST)
        

पहले मारपीट फिर कनपटी पर पिस्तौल तानकर दी जान से मारने की धमकी

संवाद सूत्र, बवानीखेड़ा : गाव किरावड़ में एक व्यक्ति का रास्ता रोककर मारपीट करने व कनपटी पर पिस्तौल लगाकर जान से मारने की धमकी देने पर पुलिस ने चार लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया। चारों आरोपियों में से पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया। किरावड़ निवासी कपिल ने पुलिस में दी शिकायत में बताया कि 10 दिसंबर को साय तकरीबन 7 बजकर 20 मिनट पर वह किसी कार्य के लिए बाहर जा रह... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 06:18 PM (IST)
        

सूर्यदेव ने खेला लुका छिपी का खेल न्यूनतम तापमान रहा 6 डिग्री सेल्सियस

जागरण संवाददाता, भिवानी : हिमालय के क्षेत्रों में हो रहे हिमपात के कारण आमजन का जनजीवन अस्त-व्यस्त होता नजर आ रहा है। रविवार को सूर्यदेव ने दोपहर 12 बजे के बाद दर्शन दिए और फिर लुका छिपी का खेल खेला। इससे पूर्व शीत लहर का प्रकोप जारी रहा। मौसम विभाग के मुताबिक रविवार को न्यूनतम तापमान 6 डिग्री व अधिकतम तापमान 16 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। लोगों ने ठड से राहत पाने के लिए अलाव व हीटर और ब्लोर का... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 06:15 PM (IST)
        

रोहतक ने मेवात को 35-13 से हराया

जागरण संवाददाता, भिवानी : भीम स्टेडियम में रविवार को राजीव गाधी खेल अभियान के अंतर्गत 7वीं राज्य स्तरीय कबड्डी खेल प्रतियोगिता का आतिशबाजी के साथ रगारग आगाज हुआ। इसमें हरियाणा के विभिन्न जिलों से आए हुए 700 विद्यार्थियों ने भाग लिया। इस मौके पर मुख्यातिथि के रूप में उपायुक्त डॉ. साकेत कुमार उपस्थित हुए। इस दौरान प्रतियोगिता में अंडर 16 से कम आयु वर्ग वाले लड़के एवं लड़कियों के बीच बीच रोचक मुकाबले ह... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 06:11 PM (IST)
        

साहब खूब लिया काम, अब वेतन का करो इतजाम

जागरण संवाददाता, भिवानी : नगर परिषद कर्मचारियो से प्रशासन द्वारा कड़ाके की ठड में सफाई अभियान के नाम पर काम लिया जा रहा है, लेकिन उनके पेट की चिंता किसी को नही सता रही है। नप के पक्के कर्मचारियों को तीन माह से वेतन नहीं मिल पाया है, जबकि कच्चे कर्मचारी चार माह से वेतन का इतजार कर रहे है, लेकिन प्रशासन को केवल शहर को चमकाने की पड़ी है और सफाई कर्मचारियों के परिवारों की कोई ¨चता नही है। नगर परिषद के... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 05:49 PM (IST)
        

घने कोहरे में नील गाय से टकरा कर ऑटो पलटने से एक व्यक्ति की मौत

जागरण संवाददाता, भिवानी : गाव शिमली में रविवार सुबह घने कोहरे के दौरान नील गाय से टकरा कर ऑटो पलटने से एक व्यक्ति की मौत हा गई। उसे चौ.बंसीलाल सामान्य अस्पताल लाया गया। वहा पर चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करवाए जाने के बाद परिजनो के हवाले कर दिया है। कैरू के सरपंच देबू सिंह ने बताया कि रविवार सुबह कस्बा निवासी रमेश अपने किसी दोस्त की मौत हो जाने पर शोक प्रकट करने... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 05:30 PM (IST)
        

साढ़े आठ घटे लेट आई गोरखधाम ट्रेन

जागरण संवाददाता, भिवानी : सर्दी के कारण कोहरे और धुध ने जहा समूचे उतर भारत को अपने आगोश में ले रखा है, वहीं ट्रेनों की रफ्तार इस कारण थमती नजर आ रही है। इस कड़ी में रविवार को भिवानी में कानपुर से गोरखधाम सुपर फास्ट एक्सप्रेस ट्रेन अपने निर्धारित समय से साढ़े आठ घटे देरी से आई। सुबह हिसार से भिवानी को आने वाली किसान एक्सप्रेस व श्रीगंगानगर-रेवाड़ी पैसेंजर ट्रेनें भी डेढ़ घटा देरी से पहुची। ऐसे में का... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 05:27 PM (IST)
        

शिक्षक न होने पर छात्राएं उतरी सड़क पर, जाम लगाया

संवाद सूत्र, बाढड़ा: गाव काकड़ौली हुकमी के राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में चार प्रवक्तओं व दो शिक्षकों के लंबे समय से रिक्त पदों पर तुरत नई नियुक्ति की माग को लेकर छात्राओं व अभिभावकों ने शनिवार को मानव श्रृंखला बनाकर गाव के मुख्य बस स्टैड से गुजरने वाले जुई-बाढड़ा सड़क मार्ग को जाम कर दिया। इससे दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतार लग गई। दो घटे बाद मौके पर पहुची बीईओ प्रकाश फौगाट व जिला नोडल अधिक... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 01:16 AM (IST)
        

संशोधित :: अब आसान नहीं होगा विमान अपहरण

जागरण संवाददाता, भिवानी : भिवानी जिले में गांव तालू के एक युवक ने दावा किया है कि उसके फार्मूले (सिस्टम) से विमान हाईजैक (पीएएचएफ) होने की घटनाओं पर पूरी तरह से अंकुश लग जाएगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्किल इंडिया कार्यक्रम से प्रभावित होकर अशोक कुमार ने एक ऐसा सिस्टम ईजाद किया है, जिसको यदि यात्री विमान पर लागू कर दिया जाए तो विमान हाईजैक करना नामुमकिन हो जाएगा। अशोक कुमार के अनुसार इस... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 01:16 AM (IST)
        

साहब, म्हारे गाम म्हं भी बस चलवाद्यो

संवाद सूत्र, तोशाम : साहब, म्हारा गाम पूरे हरियाणे म्हं इसा सै जड़ै कोए बस कोनी जांदी। चार कोस लोगां नै पैदल ही जाणा पड़ै सै। म्हारी तो आप तै याहे मांग सै के आप म्हारे गाम म्हं भी बस चलवाद्यो। यह गुहार गाव ढाणी कतवार निवासी सच्चन सिहाग ने हिसार के मंडल आयुक्त धर्मपाल नागल से लगाई। वे गाव मिरान स्थित राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में आयोजित जनता दरबार में लोगों की समस्याएं सुन रहे थे। दरबार में गा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 01:16 AM (IST)
        

धुंध, शीत लहर, कड़ाके की ठंड से कांप रही है दादरी, जन जीवन प्रभावित

जागरण संवाददाता, चरखी दादरी : तीन दिन बाद शनिवार दोपहर दो बजे हल्की धूप निकली लेकिन कड़ाके की ठंड पड़ने, शीतलहर चलने से तापमान कम होने का दौर जारी रहा। पिछले 24 घंटो के दौरान दादरी उपमंडल में न्यूनतम तापमान 3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया वहीं अधिकतम तापमान 13.2 रहा। बीती रात से शनिवार सुबह 10 बजे तक धुंध का प्रकोप बना रहा। रात 8 बजे के बाद से ही धुंध के कारण दृश्यता काफी कम रही तथा कुछ फीट की दूरी ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 01:16 AM (IST)
        

खाद की कमी को लेकर ईशरवाल में लगाया किसानों ने जाम

संवाद सूत्र, तोशाम : खाद की कमी को लेकर ईशरवाल बस स्टैड पर जाम लगा दिया, जिसके कारण सड़क पर वाहनों की लंबी-लंबी कतारें लग गई। जाम लगभग दो घटे लगा रहा। मौके पर पहुंचे गुप्तचार विभाग के राजेश कुमार के आश्वासन पर किसानों ने जाम खोल दिया। प्राप्त जानकारी के अनुसार सुबह 11 बजे ईशरवाल, तलवानी, कलाली, देवावास, रामबास, मंढाण, जैनावास, रोढ़ा कतवार गोपालवास, झुल्ली सहित आसपास के लगभग एक दर्जन गावों के किसा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 01:16 AM (IST)
        

फर्जी विकलाग प्रमाणपत्र से 12 साल पि्रंसिपल साहब पढ़ रहे पाठ

अशोक ढिकाव, भिवानी शिक्षा विभाग में बड़े पैमाने पर फर्जीवाड़ा चल रहा है। शिक्षा विभाग में फर्जी विकलागता प्रमाणपत्र के सहारे राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय काकड़ोली हुक्मी में प्रिंसिपल का चार्ज संभाल कर मास्टर जी मानवता का पाठ पढ़ाने में लगे है। आरटीआइ रिपोर्ट में खुलासा होने पर मामला उपायुक्त दरबार में पहुचा है। उपायुक्त ने मामले को गंभीरता से लेते हुए जिला शिक्षा अधिकारी व बाढड़ा खंड अधिकार... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 08:14 PM (IST)
        

प्रादेशिक, जागरण विशेष : अब हरियाणा रोडवेज की बसों में लगेंगे वीटीएस

रोहित गेरा, भिवानी हरियाणा राज्य परिवहन की बसों में अब जल्द ही व्हीकल ट्रेकिंग सिस्टम (वीटीएस) सिस्टम लगे हुए नजर आएंगे, क्योंकि इसको लेकर रोडवेज ने एक योजना बनाई है। योजना के तहत बसों में फ्यूल सेंसर डिवाइस भी लगाए जाएंगे। साथ ही प्रदेशभर के बस स्टैड पर स्क्रीन से यात्री बसों के आने व जाने की समय सारिणी भी जान सकेंगे। वीटीएस सिस्टम लगाने से घरों व ऑफिस में बैठे-बैठे यात्री बसों की लोकेशन का पता... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 08:14 PM (IST)
        

मिट्टी का तौंदा गिरने से मजदूर की मौत, दूसरा घायल

संवाद सहयोगी, बहल : गोपालवास गांव में पानी की लाइन डालने के लिए खोदी गई खाई का तौंदा गिरने से एक मजदूर की मौत व एक गंभीर रूप से घायल हो गया है। घायल को पीजीआइ रोहतक रेफर कर दिया गया है और मृतक का सामान्य अस्पताल भिवानी में रविवार को पोस्टमार्टम किया जाएगा। मामला शनिवार देर सांय का है। गोपालवास में जनस्वास्थ्य विभाग की पानी की पाइप लाइन डालने का कार्य चल रहा है और 16 फीट गहराई की खुदाई के दौरान ख... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 08:14 PM (IST)
        

कहासुनी के चलते विवाद, दो घायल

जागरण संवाददाता, चरखी दादरी : दादरी के वाल्मीकि नगर में शनिवार सुबह आपसी कहासुनी के चलते घर के बाहर खड़े एक युवक पर दो युवकों ने हमला कर घायल कर दिया। उसे गंभीर अवस्था में सरकारी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। पुलिस ने घायल युवक के बयान दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। अस्पताल में भर्ती युवक रविंद्र ने बताया कि शनिवार सुबह वह अपने एक दोस्त के साथ अपने मकान के पास खड़ा था। वहीं पर कुछ अन्य युवक भी खड़े थ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 08:14 PM (IST)
        

ट्रेन की चपेट में आने से महिला की मौत

जागरण संवाददाता, चरखी दादरी : धुंध का कहर दादरी क्षेत्र में शनिवार को फिर से देखने को मिला। सुबह गहन धुंध के कारण दादरी-रेवाड़ी रेलमार्ग पर गांव ढाणी फौगाट के पास रेलवे लाइन पार करते समय ट्रेन की चपेट में आने से एक विवाहिता की मौत हो गई। शव को पोस्टमार्टम दादरी के सरकारी अस्पताल में करवाया गया। रेलवे पुलिस ने इस संबंध में इत्तफाकिया मौत का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। गांव ढाणी फौगाट निवासी क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 08:14 PM (IST)
        
(News from Bhiwani, Haryana)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें