Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
March 03,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

भिवानी

अमीरों की हितैषी है केंद्र

जागरण संवाददाता, चरखी दादरी : भूमि अधिग्रहण बिल किसानों के लिए काला कानून है जिसे वर्तमान स्वरूप में लागू नहीं होने दिया जाएगा। इसके लिए कांग्रेस इसी माह 9 फरवरी को विधानसभा का घेराव व चंडीगढ़ में जोरदार प्रर्दशन करेगी। यह बात कांग्रेस विधायक दल की नेता किरण चौधरी ने दादरी में पत्रकारों से बातचीत करते हुए कही। किरण चौधरी रविवार को दादरी में पूर्व मुख्यमंत्री मा. हुकम सिंह के निधन पर शोक व्यक्त क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 02 Mar 2015 03:43 AM (IST)
        

19 दिन में तीसरी बार बढ़े पेट्रो पदार्थो के दाम, रोष

जागरण संवाददाता, चरखी दादरी : दिल्ली विधानसभा चुनाव में हार के बाद से 19 दिन में तीन बार पेट्रोल के दामों में 5.52 रुपये की बढ़ोतरी कर सरकार ने वाहन चालकों के साथ-साथ आम आदमी पर भी महंगाई का बोझ डाल दिया है। जिससे लोगों में सरकार के महंगाई कम करने के दावों के प्रति रोष बना हुआ है। ऐसे में लोगों ने प्रदेश सरकार से गत 12 फरवरी को पेट्रोल-डीजल पर बढ़ाए गए ढाई रुपये के वैट को तुरंत प्रभाव से वापस लेने... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 02 Mar 2015 01:00 AM (IST)
        

अजब-गजब::: रेस्तरा या होटल में नही जनाब ने शमशान घाट में मनाया जन्मदिवस

अशोक ढिकाव, भिवानी नेवी में रह चुके और बैंक में कैशियर का पद संभाल चुके 67 साल के विजय कुमार ने अपना जन्म दिवस किसी रेस्तरा या होटल में मनाने की बजाय रविवार को शहर के श्मशानघाट में केक काट कर मनाया। अनूठे जन्म दिवस अवसर पर परिवार के लोगों सहित शहर के अनेक गणमान्य मौजूद रहे। भिवानी के विजय नगर में रहने वाले 67 वर्षीय विजय श्योराण का जन्म 1 मार्च 1948 को गाव नागल में हुआ। वह देश सेवा के लिए 18 साल... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 02 Mar 2015 01:00 AM (IST)
        

वर्षा ने खोली पोल : जगह जगह जलभराव से बढ़ी परेशानियां, जन जीवन प्रभावित

जागरण संवाददाता, चरखी दादरी : रविवार तड़के से शुरू हुई झमाझम बारिश से दादरी नगर व आसपास के परेशानियों से गुजरना पड़ा। वर्षा से यातायात व्यवस्था प्रभावित हुई तथा सामान्य जन जीवन बाधित रहा। इसके साथ ही स्थानीय जन विभाग के उन दावों की भी पोल खुलती दिखाई दी जिनमें वर्षा के दिनों में नगर से पानी निकासी की पुख्ता व्यवस्था करने के दावे किए जा रहे थे। हालांकि मुख्य मार्गो पर सायं तक स्थिति सामान्य हो गई ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 02 Mar 2015 01:00 AM (IST)
        

प्रादेशिक, जागरण विशेष : अब मॉक टेस्ट से आइआइटी की तैयारी भांप सकेंगे विद्यार्थी

रोहित गेरा, भिवानी देशभर में आइआइटी में दाखिला का सपना संजोये बैठे हुए विद्यार्थी के लिए खुशखबरी है, क्योंकि वे अब ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जाम यानी जेईई की परीक्षा से ठीक पहले अपनी तैयारी को मॉक टेस्ट के जरिये भांप सकेंगे। विद्यार्थियों को परीक्षा से पूर्व मदद मिले इस उद्देश्य से केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने अपनी जेईई मेन की वेबसाइट पर एक सॉफ्टवेयर तैयार करवाया है। इसके जरिये विद्यार्थी घर बै... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 02 Mar 2015 01:00 AM (IST)
        

अपराधी दिन दहाड़े जघन्य वारदातों को दे रहे अंजाम : किरण चौधरी

संवाद सहयोगी, बहल : प्रदेश में कानून व्यवस्था चौपट हो चुकी है और अपराधी दिन दहाड़े जघन्य वारदातों को सरेआम अंजाम दे रहे है। प्रदेश सरकार का कानून व्यवस्था पर कोई नियन्त्रण नहीं है। यह बात विधानसभा काग्रेस दल की नेता और विधायक किरण चौधरी ने मृतक कपिल शर्मा के आवास पर कही। वे रविवार को मृतक कपिल शर्मा के आवास पर शोकाकुल को ढांढस बंधाने आई हुई थी। मृतक के चाचा दामोदर शर्मा ने किरण चौधरी को घटना और अब ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 11:51 PM (IST)
        

शहर में आठ घटे बिजली रही गुल

जागरण संवाददाता, भिवानी : शहर के विभिन्न क्षेत्रों में बारिश के कारण फ्यूज उड़ने से आठ घटे तक बिजली गुल रही। इस कारण लोगों को परेशान झेलनी पड़ी। लोग बार-बार निगम के अधिकारियों को फोन पर बिजली के आने की जानकारी हासिल करते हुए नजर आए। सायं चार बजे के बाद ही बिजली आई। इसके बाद ही लोगों ने राहत की सास ली। सुबह 8 बजे से ही सेक्टर-13 व विजय नगर में बारिश के कारण ट्रासफार्मर का फ्यूज उड़ गया। इस कारण कई क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 11:41 PM (IST)
        

दुग्ध प्रतियोगिता : गौरीशंकर की भैंस रही अव्वल

जागरण संवाददाता, चरखी दादरी : पशुपालन विभाग की ओर से गांव पालड़ी में दुग्ध प्रतियोगिता में गौरीशंकर पालड़ी की भैंस प्रथम स्थान पर रही। गौरीशंकर की भैंस ने 19.440 किलोग्राम दूध दिया। हरिकिशन की भैंस दूसरे स्थान पर रही उनकी भैंस ने 18.393 किलोग्राम दूध दिया। प्रतियोगिता में शेरसिंह बालरोड़ की भैंस 18.267 किलोग्राम दूध देकर तीसरे स्थान पर रही। पशुपालन विभाग की टीम ने डा. जयपाल उपमण्डल अधिकारी के नेतृत्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 08:31 PM (IST)
        

डबल मर्डर मामले में पुलिस के हाथ लगा अहम सुराग

संवाद सहयोगी, बहल : बुधवार को हुए डबल मर्डर मामले में पुलिस को अहम सुराग हाथ लगा है। पुलिस टीमें आरोपियों को पकड़ने का अहम जाल बुन रही हैं। पुलिस ने राजस्थान के झूंझनू तथा चूरू की राजगढ़ तहसील में आरोपियों के कई ठिकानों पर छापामारी की है और एक अहम कड़ी तैयार कर ली है। पुलिस को इस मामले में एक आरोपी हाथ लगा है, लेकिन अभी पुलिस उसका नाम उजागर नही कर रही है। जिला पुलिस अधीक्षक ने मामले में नामजद सभी ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 08:17 PM (IST)
        

शिविर में 51 युवाओं ने किया स्वैच्छिक रक्तदान

जागरण संवाददाता, चरखी दादरी : बाबा स्वामी दयाल सेवा संघ के तत्वाधान में आयोजित होने वाले रक्तदान शिविरों की कड़ी में तीसरा शिविर गाव रावलधी में रविवार को सम्पन्न हुआ। जिसमें 51 यूनिट रक्त दिया गया। शिविर संचालक रिम्पी फौगाट ने बताया इस अवसर पर मुख्य अतिथि तहसीलदार दिलबाग सिंह गोदारा, जग्गी चेयरमैन व अशोक पहलवान ने रक्तदाताओं को बैज सम्मानित किया। मुख्य अतिथि दिलबाग सिंह गोदारा व स्वामी दयाल सेवा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 08:03 PM (IST)
        

परिवहन विभाग के डीजी ने बस स्टैड का किया निरीक्षण

जागरण संवाददाता, भिवानी : परिवहन विभाग के महानिदेशक चंद्रप्रकाश ने रविवार को भिवानी बस अड्डे पर छापा मारा। इस दौरान अव्यवस्था पर उन्होंने अधिकारियों की जमकर क्लास लगाई, वहीं बस अड्डे पर स्टेशन सुपरवाइजर का कार्य देख रहे इंस्पेक्टर को निलंबित करने के आदेश दे दिए। रविवार को परिवहन विभाग के महानिदेशक चंद्रप्रकाश सुबह करीब साढ़े 11 बजे भिवानी बस स्टैड पर पहुंचे। उन्होंने गाड़ी से उतरते ही बस अड्डा परिस... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 07:38 PM (IST)
        

झमाझम बारिश से क्षेत्र जलमग्न

जागरण संवाददाता, भिवानी : जिले में सुबह हुई बारिश ने पूरे शहर को धो डाला। हर कहीं गलियों में लबालब पानी नजर आया। वहीं एक बार फिर से रविवार को ठड का एहसास हुआ। बारिश के कारण सड़कों पर वाहन चालकों एवं राहगीरों को परेशानी झेलनी पड़ी। दूसरी ओर अधिकाश क्षेत्रों में सीवरेज व्यवस्था ठप नजर आई। इस कारण बारिश का पानी लोगों के घरों में घुस गया। साथ ही वे इसे निकालते हुए देखे गए। बारिश के साथ-साथ बिजली ने भी आ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 07:27 PM (IST)
        

आम बजट-किसी ने सराहा तो किसी ने नकारा

जागरण संवाददाता, भिवानी : सुरेश प्रभु के बजट की रेल नही चल पाई तो केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली द्वारा पेश बजट के पिटारे से भी भिवानी की जनता के लिए कोई बड़ा तोहफा न मिलने से जनता को निराश होना पड़ा है। हालांकि क्षेत्र के विभिन्न वर्गों ने आम बजट को लेकर मिलीजुली प्रतिक्रिया दी है। किसी ने सराहा तो किसी ने निराशा जताई है। दैनिक जागरण ने बजट पर विभिन्न वर्गो की राय जाननी चाही तो अनेक वर्गो ने इ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 08:09 PM (IST)
        

चोरों ने मंदिर को बनाया निशाना

संवाद सूत्र, तोशाम : बीती रात बाबा मुंगीपा धाम के करीबन एक दर्जन मंदिरों में रखे गए दानपात्रों पर अज्ञात चोरों ने हाथ साफ कर दिया। एक ही रात में मंदिर के 16 दानपात्रो के ताले लटकाने से श्रद्धालुओं में रोष बना हुआ है। श्रद्धालुओं ने घटना की शिकायत पुलिस को की गई है। पुलिस ने मामला दर्ज कर कार्यवाही शुरू कर दी है। प्राप्त जानकारी के अनुसार देर रात अज्ञात चोरों ने बाबा मुंगीपा के मुख्य मंदिर से लेकर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 06:43 PM (IST)
        

हत्यारों की गिरफ्तारी न होने पर बहल में 6 घंटे तक रहा बंद

संवाद सहयोगी, बहल : डबल मर्डर केस में नामजद आरोपियों की पुलिस द्वारा मागी तय समय सीमा में गिरफ्तारी नहीं होने को लेकर कस्बावासियों ने करीब 6 घटे सड़क व बाजार को बंद करके आरोपियों को गिरफ्तार करने की माग की गई है। प्रदर्शनकारियों ने इस मामले की जाच सीबीआइ से करवाने की माग की है। सैकड़ों की संख्या में मौजूद कस्बा वासियों ने मर्डर मामले में पुलिस की मिलीभगत का आरोप लगाया है और थाना प्रभारी व बहल थाना क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 06:21 PM (IST)
        

एक रात में तीन दुकानों से हजारों का सामान उड़ाया

जागरण संवाददाता, चरखी दादरी : रेलवे ओवरब्रिज के पास स्थित तीन दुकानों में सेंध लगाकर चोर हजारों रुपये की इ‌र्न्वटर -बैट्रियां चुरा ले गए। पीड़ित दुकानदारों ने घटना की शिकायत पुलिस में दर्ज करवाई है। नगर के दिल्ली बाईपास के पास स्थित शर्मा ऑटो इलेक्ट्रिक को निशाना बनाते हुए चोरों ने शुक्रवार रात दुकान के ताले तोड़ लिए तथा आठ बैट्रियां चोरी कर ली। तत्पश्चात चोरों ने प्रेमनगर कॉलोनी निवासी दो भाइयों र... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 06:01 PM (IST)
        

अंतरराष्ट्रीय स्ट्रेंथ लिफ्टिंग चैंपियनशिप में स्पो‌र्ट्स क्लब जिम की टीम ने जीते दस स्वर्ण पदक

संवाद सूत्र, लोहारू : बेहरीन देश के मनामा शहर में आयोजित तीसरी अंतरराष्ट्रीय सीनियर महिला एवं पुरुष स्ट्रेंथ लिफ्टिंग चैंपियनशिप में भारत की ओर से खेलते हुए लोहारू के स्पो‌र्ट्स क्लब जिम के खिलाड़ियों की टीम ने विभिन्न स्पर्धाओं में दस स्वर्ण पदक जीतकर लोहारू का नाम अंतरराष्ट्रीय स्तर पर रोशन किया है। मेडल लेकर लौटे के टीम के खिलाड़ियों का लोहारू पहुंचने पर भव्य स्वागत किया गया। नपा के चेयरमैन प्रति... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 05:47 PM (IST)
        

मास्टर हुकम सिंह के बारे में क्या बोले बड़े नेता?

ईमानदारी, सादगी के प्रतीक थे हुकम सिंह : हुड्डा प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा है कि मास्टर हुकम सिंह ने हमेशा ईमानदारी के साथ समाजसेवा की थी। उन्होंने मा. हुकम ¨सह को एक अच्छा प्रशासक बताते हुए कहा कि प्रदेश की राजनीति में खाली हुई मास्टर जी की जगह को भरना नामुमकिन है। साथ ही एंबुलेंस मिलने में हुई देरी पर उन्होंने कहा कि इस मामले में जिसकी लापरवाही हो, उसको सजा मिलनी चा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 11:19 PM (IST)
        

चारों ओर छाया गम, हजारों लोग उमड़े, नहीं था कहीं छोर

जागरण संवाददाता, चरखी दादरी : बृहस्पतिवार देर शाम दादरी नगर व आसपास के क्षेत्र में जैसे ही यह खबर पहुंची की प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री, हलके से तीन बार विधायक चुने गए मास्टर हुकम सिंह का निधन हो गया है, शोक की लहर दौड़ गई। लोगों की संवेदनाएं, मास्टर जी से लगाव शुक्रवार को दादरी की सड़कों, चौराहों पर साफ दिखाई दिया। सुबह से ही नगर के भगवान परशुराम चौक के समीप मास्टर जी के निवास पर रखे गए उनके पार्थि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 11:10 PM (IST)
        

पूर्व मुख्यमंत्री के निधन पर बंद रहे दादरी के बाजार

जागरण संवाददाता, चरखी दादरी : प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मास्टर हुकम सिंह के निधन पर शुक्रवार को दोपहर एक बजे तक दादरी नगर के सभी मुख्य बाजार, मंडियां इत्यादि बंद रहे। स्थानीय दुकानदारों, व्यापारियों ने अपने कारोबार प्रतिष्ठान बंद रखकर मास्टर जी के निधन पर शोक जताते हुए उन्हें उनके निवास पर जाकर श्रद्धांजलि दी। नगर के रोहतक चौक, बस स्टैंड रोड, सिटी पुलिस स्टेशन रोड, मेन बाजार, तहसील रोड, पुराना अ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 11:09 PM (IST)
        
(News from Bhiwani, Haryana)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें