बहादुरगढ़

  • एएसआइ पर हमला करने वाले नशे में थे धुत

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 09:29 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, गुड़गांव: एएसआइ से मारपीट मामले में नया खुलासा हुआ है। एमजी रोड पर ड्यूटी पर तैनात रहे एएसआइ हवा सिंह पर हमला करने वाले ऑटो चालक शराब के नशे में धुत थे। गुरुवार सुबह एएसआइ को जिला अस्पताल से छुट्टी मिल गई। जिसके बाद देर शाम उसने ड्यूटी भी ज्वाइन कर ली है। एएसआइ हवा सिंह ने दैनिक जागरण संवाददाता को बताया कि रोज की तरह वे बुधवार रात भी एमजी रोड पर ड्यूटी पर तैनात थे। इस दौरान उनके ... और पढ़ें »

  • गन प्वाइंट पर वाइन शॉप से नकदी लूटी

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 09:57 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, गुड़गांव : तीन हथियारबंद बदमाशों ने सेक्टर-55 घाटा मोड़ के पास वाइन शॉप से शनिवार देर रात गन प्वाइंट पर 50 हजार रुपये लूट लिए। वाइन शॉप पर भी चार कर्मचारी मौजूद थे, लेकिन पिस्तौल से लैस बदमाशों के सामने उनकी नहीं चली। तीनों बदमाश पैदल आए और एक मिनट के अंदर वारदात को अंजाम देकर फरार हो गए। वाइन शॉप कर्मचारी संदीप का कहना है कि बदमाशों ने आसपास ही कोई वाहन खड़ा कर रखा था, जिससे वे फरार... और पढ़ें »

  • ऊर्जा समिति की हुई बैठक

            
    Updated on: Sat, 23 Apr 2016 07:13 PM (IST)

    जासं, गुड़गांव : स्वयंसेवी संस्था ऊर्जा समिति की शनिवार को आयोजित बैठक में समिति से जुड़े सदस्यों ने बढ़-चढ़कर भाग लिया। समिति के महासचिव संजय कुमार चुघ ने सदस्यों से आग्रह किया कि पर्यावरण को संतुलित रखने व बढ़ते प्रदूषण से मुक्ति दिलाने के लिए लोगों को जागरूक करें। उन्होंने कहा कि धरती को हरा भरा एवं साफ सुथरा रखना होगा। उन्होंने कहा कि पानी को व्यर्थ में नहीं बहाना चाहिए। जल ही जीवन है। पानी की ए... और पढ़ें »

  • खिलाड़ियों को गर्मी से बचाने के लिए देरी से शुरू होगा प्रशिक्षण

            
    Updated on: Mon, 18 Apr 2016 09:43 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, गुड़गांव : खिलाड़ियों को प्रचंड गर्मी से बचाने के लिए खेल विभाग के उच्च अधिकारियों ने आदेश दिए है कि प्रशिक्षण सेंटर सुबह जल्द चलाया जाए और शाम को देर से शुरू किया जाए। ताकि खिलाड़ियों को गर्मी के चलते खिलाड़ियों का स्वास्थ्य न खराब हो। पिछले तीन-चार दिन से प्रचंड गर्मी पड़ रही है। जिससे गर्मी में खिलाड़ियों को प्रैक्टिस करने में परेशानी खड़ी हो रही है। कुछ प्रशिक्षक गर्मी के मौसम में ... और पढ़ें »

  • अब कैंसर मरीजों को नहीं मिलेगा इलाज

            
    Updated on: Fri, 15 Apr 2016 04:28 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, गुड़गांव : जिला नागरिक अस्पताल की कैंसर विंग अब चिकित्सक विहीन हो गई है। अभी तक कैंसर मरीजों का इलाज करने वाले विशेषज्ञ डॉ.सतपाल भनोट त्याग पत्र पहले ही दे चुके थे। शुक्रवार को उन्होंने यहां से विदाई ले ली। डॉ. भनोट ने ही 2007 में जिला नागरिक अस्पताल में नियुक्ति के बाद कैंसर विंग शुरू किया था। शानदार रहा भनोट का रिकॉर्ड डॉक्टर भनोट ने मरीजों की सेवा बड़े शिद्दत की, सुविधाएं कम हो... और पढ़ें »

  • गुरु-शिष्य परंपरा का प्रतीक है गुरुग्राम

            
    Updated on: Thu, 14 Apr 2016 05:15 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, गुड़गांव : गुरुग्राम शब्द गुरु-शिष्य परंपरा का प्रतीक है। इस परंपरा की अनुभूति कराने का निर्णय प्रदेश सरकार ने लिया है। अपनी संस्कृति का अहसास दिलाने की दिशा में इससे बड़ा दूसरा कोई कदम नहीं हो सकता। ये विचार आश्रम श्री हरि मंदिर पटौदी के संचालक व महामंडलेश्वर स्वामी धर्मदेव जी महाराज ने दैनिक जागरण से बातचीत में व्यक्त किए। उन्होंने कहा कि गुरु द्रोणाचार्य से दूर-दूर से विद्यार्थी... और पढ़ें »

  • कैंटर लेकर चोर हुए चंपत

            
    Updated on: Thu, 14 Apr 2016 04:52 PM (IST)

    संस, फरुखनगर : अनाज मंडी के समीप चोर कैंटर लेकर फरार हो गए। पुलिस ने कैंटर मालिक के बयान पर अज्ञात चोरों के खिलाफ मामला दर्ज करके तलाश शुरु कर दी है। फरुखनगर निवासी गणेश सैनी ने कहा है कि उनकी सब्जी मंडी में आढ़ती की दुकान है। 12 अप्रैल को साय करीब छह बजे उनका चालक कैंटर को वजीरपुर रोड स्थित कमला धर्मकांटे के सामने खड़ा करके चला गया था। अगले दिन लेने के लिए गया तो वहा से गायब मिला। उसकी आसपास तला... और पढ़ें »

  • कैश कलेक्शन एजेंट से हुई ढाई लाख रुपयों की लूट

            
    Updated on: Thu, 14 Apr 2016 02:56 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, गुड़गांव: मनी ट्रांसफर कंपनी केकैश कलेक्शन एजेंट से बदमाशों ने करीब ढाई लाख रुपये लूट लिए। खांडसा के पास एक दुकान पर एजेंट कैश लेने पहुंचा था। इसी दौरान तीन युवक आए और मारपीट कर उससे रुपयों से भरा बैग छीन ले गए। बदमाश पैदल ही आए थे और वैसे ही फरार हो गए। खेड़की दौला थाना पुलिस ने मामले में एफआइआर तो दर्ज कर ली है, लेकिन आरोपियों का कोई सुराग पुलिस अभी तक नहीं लगा सकी है। पुलिस के ... और पढ़ें »

  • गांव में दिनदहाड़े चोरी

            
    Updated on: Wed, 13 Apr 2016 07:39 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, सोहना : शहर तो दूर अब चोर गांव में भी दिनदहाड़े चोरी की वारदात को अंजाम देने लगे हैं। सोमवार को गांव घामडोज में दिनदहाड़े चोरी हो गई। घर की मालकिन आधे घंटे के लिए घर से बाहर गई तो बदमाश एक घर से लाखों की नगदी व जेवरात लेकर चंपत हो गए। वारदात में किसी जानकार का हाथ होने की शंका जताई जा रही है। रविंद्र पुत्र हरज्ञान ने बताया कि वे सुबह घर से काम के लिए बाहर गए हुए थे। उनकी पत्‍‌नी भी सु... और पढ़ें »

  • चालक से बदमाशों ने लूटी फॉरच्यूनर

            
    Updated on: Thu, 07 Apr 2016 09:17 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, गुड़गांव : मालिक को एंबियंस माल स्थित लीला होटल में छोड़ सरहौल टोल पर कचौरी खाने पहुंचे चालक से बदमाशों ने फॉरच्यूनर कार लूटी ली। चालक बघेल कुमार को बंधक बना चार बदमाशों ने पटौदी रोड स्थित बसई फ्लाईओवर से आगे जाकर फेंक दिया। राहगीरों की मदद से सूचना अपने मालिक को दी। शिकायत के बाद पुलिस हरकत में आई। बृहस्पतिवार को डीएलएफ फेज - दो थाना पुलिस ने एफआइआर दर्ज कर ली है। दिल्ली निवासी अ... और पढ़ें »

  • शहर के युवाओं के विकास में छिपा है शहर का विकास

            
    Updated on: Thu, 07 Apr 2016 08:05 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, गुड़गांव : शहर में शिक्षा को लेकर बुद्धिजीवी तबका काफी चिंतित है। खास तौर पर उच्च शिक्षा और विशेषज्ञता वाले पाठयक्रम को लेकर काफी समय से चिंता व्यक्त की जाती रही है। शहर के हर तबके की यह मांग है कि शहर की जरूरत के हिसाब यहां विश्वविद्यालय काफी पहले बन जाना चाहिए था। शिक्षा विकास का एक महत्वपूर्ण मानदंड है, जिसके विकास में शहर काफी पीछे छूट गया है। लोगों ने कहा शहर में सरकारी विश... और पढ़ें »

  • उड़िया दिवस समारोह में शरीक होंगे सीएम

            
    Updated on: Fri, 01 Apr 2016 08:29 PM (IST)

    जासं, गुड़गांव : प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर 3 तारीख को उड़िया दिवस समारोह में शरीक होंगे। आयोजन गांव भौंड़ाकलां स्थित ओम शांति रिट्रीट सेंटर में होगा। इसमें उड़ीसा के राज्यपाल डा. एससी जामिर व उनकी धर्मपत्‍‌नी अलेमला जामिर, केंद्रीय मंत्री धर्मेद्र प्रधान, हरियाणा के लोक निर्माण मंत्री राव नरबीर सिंह भी उपस्थित होंगे। कार्यक्रम कलिंग भारती फाउंडेशन द्वारा उड़िया दिवस के उपलक्ष्य में होगा। उड़... और पढ़ें »

  • जिप चेयरमैन व वाइस चेयरमैन ने ली शपथ

            
    Updated on: Fri, 01 Apr 2016 07:43 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, गुड़गांव : जिला परिषद (जिप) के नवनिर्वाचित चेयरमैन कल्याण सिंह चौहान एवं वाइस चेयरमैन संजीव कुमार ने शुक्रवार को अपनी जिम्मेदारी संभाल ली। दोनों को अतिरिक्त उपायुक्त विनय प्रताप सिंह ने शपथ दिलाई। गांव वजीरपुर निवासी कल्याण सिंह चौहान वार्ड नंबर छह से पार्षद हैं, जबकि गांव डाबोदा निवासी संजीव कुमार वार्ड नंबर 12 से पार्षद हैं। शपथ के बाद दोनों को पार्षदों समेत काफी संख्या में लोग... और पढ़ें »

  • सूरत नगर पहुंची विश्व शांति सद्भावना यात्रा

            
    Updated on: Wed, 30 Mar 2016 07:24 PM (IST)

    जासं, गुड़गांव: विश्व शांति सद्भावना यात्रा बुधवार को सूरत नगर में पहुंची। यात्रा का स्थानीय लोगों ने गर्मजोशी के साथ स्वागत किया। यात्रा का नेतृत्व कर रहे हरियाणा प्रदेश कांग्रेस के महासचिव एडवोकेट खजान सिंह ने लोगों को आगामी दो अप्रैल को बेरका में आयोजित होने वाले विश्व शांति सद्भावना महासम्मेलन के बारे में जानकारी दी। उन्होंने कहा कि आपसी भाईचारे की भावना को मजबूत बनाने के लिए महासम्मेलन का आयोज... और पढ़ें »

  • यूपी बोर्ड के छात्रों की परीक्षाएं समाप्त

            
    Updated on: Mon, 21 Mar 2016 06:31 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा: एक माह से जारी यूपी बोर्ड की परीक्षाएं सोमवार को समाप्त हो गई। सोमवार को इंटर की भूगोल व अन्य विषयों की परीक्षाएं हुई। परीक्षा में 36367 छात्र-छात्राएं शामिल हुए थे। छात्र-छात्राओं के जिले में 54 केंद्र बनाए गए थे। नकल को रोकने के लिए पहली बार सीसीटीवी का सहारा लिया गया था। इस कारण नकल पर लगाम लगाया जा सका। परीक्षा में मात्र दो छात्र नकल करते हुए पाए गए। बोर्ड की ... और पढ़ें »

  • फेस 2 में दंत चिकित्सा शिविर

            
    Updated on: Sun, 20 Mar 2016 06:32 PM (IST)

    जासं, नोएडा : फेस 2 स्थित पीपीएपी ऑटोमोटिब परिसर में नि:शुल्क दंत शिविर का आयोजन किया गया। कैंप का आयोजन ग्रेटर नोएडा स्थित इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नॉलोजी एंड साइंस (आइटीएस) ने किया। इस दौरान बड़ी संख्या में लोगों ने अपने दांतों की जांच कराई। जांच टीम में डॉ. भूपेन्द्र समेत 5-6 सदस्यीय टीम मौजूद रही। इस दौरान लोगों के दांतों की जांच करने के साथ, जरूरी दवा व सर्जरी भी की गई।और पढ़ें »

  • इनामी दंगल में दुष्यंत देंगे दिग्गजों को टक्कर

            
    Updated on: Fri, 18 Mar 2016 08:45 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, गुड़गांव : गांव झाड़सा के उभरते हुए पहलवान दुष्यंत दलाल देश के दिग्गजों को पटखनी देने के लिए अखाड़े में उतरेंगे। 21 से 23 मार्च से गुड़गांव में आयोजित होने जा रहे एक करोड़ रुपये के इनाम वाले भारत केसरी कुश्ती दंगल में दुष्यंत भी शामिल होगे। गुड़गांव जिले से इस प्रतियोगिता में शामिल होने वाले दुष्यंत अभी तक एकमात्र पहलवान हैं। 120 किलो भार वर्ग का यह पहलवान जूनियर व‌र्ल्ड चैंपियनशिप... और पढ़ें »

  • विवि के लिए हर वर्ग उठा रहा आवाज

            
    Updated on: Fri, 18 Mar 2016 07:15 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, गुड़गांव : शहर में विभिन्न मल्टीनेशनल कंपनियों में जर्मनी, जापान, स्पेन, व फ्रांस की कंपनियां व उनके प्रोजेक्ट हैं। इन कंपनियों में उन्हीं कर्मचारियों को रोजगार मिलता है जो इन देशों के भाषाओं को भली भांति जानते हैं। शहर के कुछ विद्यार्थी तो स्कूली स्तर पर इन भाषाओं का अध्ययन करने लगे हैं, लेकिन उच्चतर शिक्षा तक आते आते इन भाषाओं का कहीं अस्तित्व नहीं रह जाता। ऐसे में विद्यार्थी आगे... और पढ़ें »

  • आरक्षण की जगह आर्थिक सहायता दी जाए : रावत

            
    Updated on: Fri, 18 Mar 2016 07:00 PM (IST)

    जासं, गुड़गांव : देश को यदि सही रास्ते पर ले जाना है तो आर्थिक आधार पर भी आरक्षण की बात से अलग हटकर आर्थिक सहायता देने पर जोर देना होगा। यह बात शुक्रवार को शमा टूरिस्ट कॉम्पलेक्स में वोटर्स पार्टी के प्रदेश संयोजक सहीराम रावत ने कही। पत्रकारों से बातचीत में रावत ने कहा कि जो लोग गरीबी रेखा से भी नीचे जीवनयापन कर रहे हैं या गरीब ही हैं, उन्हें आर्थिक सहायता उपलब्ध कराई जाए। विशेष रूप से उनके बच्चो... और पढ़ें »

  • चोरी में असफल होने पर दंपती को किया घायल

            
    Updated on: Tue, 15 Mar 2016 09:24 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, दादरी : चोर चोरी करने पहुंचा, लेकिन दंपती की आंख खुल गई, तो चोरी के प्रयास में विफल रहा। वहां से बचकर भागने के लिए चोरों ने दंपती पर ईटों से हमला कर घायल कर दिया। मामला जारचा कोतवाली के खटाना गांव का है। पीड़ित ने अज्ञात के खिलाफ तहरीर दी है। जानकारी के अनुसार सुरेशचंद मित्तल खटाना गांव में रहकर किराना की दुकान करता है। सोमवार रात दो बजे दो अज्ञात दो चोर मकान की दीवार फांदकर घर में प... और पढ़ें »

(News from Bahadurgarh, Haryana)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें