Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
August 20,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बहादुरगढ़

निगम नाकाम, अवैध निर्माण बेकाबू

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : अनधिकृत निर्माण को लेकर तोड़फोड़ करने वाले नगर निगम के तेवर इन दिनों ढीले पड़ गए हैं। नतीजन लोगों ने अवैध निर्माण शुरू कर दिया है। शहरीकृत गांव हो या फिर शहरी इलाका दोनों जगह अवैध निर्माण कार्य तेजी से हो रहे हैं। विधानसभा चुनावों के चलते निगम का अतिक्रमण रोधी दस्ता भी अवैध निर्माण रोकने के लिए हरकत में नहीं दिखाई दे रहा है। इसी के चलते आयुध डिपो के प्रतिबंधित 9 सौ मीटर दाय... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 16 Aug 2014 07:50 PM (IST)
        

अनधिकृत निर्माण कार्यो पर नहीं लग रहा अंकुश

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : नाथुपूर में निगम अधिकारियों पर तोड़फोड़ के दौरान हुए हमले के बाद अधिकारियों ने इस दिशा में अपने कदम रोक लिए हैं। अनधिकृत निर्माण रोकने की बजाय निगम का अतिक्रमण विरोधी दस्ता शहर में लगी विज्ञापन सामग्री हटाने पर अधिक जोर दे रहा है। नतीजा सामने है शहर में एक बार फिर अनधिकृत निर्माण ने जोर पकड़ रखा है। अनधिकृत निर्माण की शिकायतें लगातार आने पर मेयर विमल यादव ने निगम अधिकारियो... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 10 Jul 2014 06:24 PM (IST)
        

अफसरों पर डाली साढ़े छह लाख की रिकवरी

जागरण संवाद केंद्र, बहादुरगढ़ : सरकारी लीपापोती के कुचक्र में फंसे आसौदा गाव के स्टेडियम में अधूरा पड़ा निर्माण कार्य फिर शुरू हो गया है। स्टेडियम के लगभग हर मद में कार्य बकाया है। कल तक बजट से ज्यादा पैसा खर्च किए जाने की बात कहने वाले अधिकारियों की ओर से अब यहा कार्य कराया जा रहा है। खास बात तो यह है पंचायत विभाग के अधिकारी जितना पैसा सरकार से मिलने की बात कह रहे है, उससे ढाई लाख ज्यादा का खर्च ज... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Dec 2013 01:04 AM (IST)
        

टैलेंट हंट में छह हजार विद्यार्थी बनेंगे प्रतिभागी

जागरण संवाद केंद्र, बहादुरगढ़ : दिल्ली स्थित संस्था विनोवा की ओर से टैलेंट हट श्रृंखला में इस वर्ष द्वितीय विनोवा मेगा टैलेंट हट प्रतियोगिता का आयोजन बहादुरगढ़ में किया जाएगा। इसमें आसपास के लगभग छह हजार विद्यार्थी जुटेगे। संस्था की ओर से अनुपम शर्मा ने बुधवार को यहा बताया कि पिछले वर्ष इस प्रतियोगिता में पश्चिमी उत्तर प्रदेश और हरियाणा के 217 स्कूलों के लगभग 23 हजार विद्यार्थियों ने भाग लिया थ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Dec 2013 01:04 AM (IST)
        

30 करोड़ का लेनदेन रुका

जागरण संवाद केंद्र, बहादुरगढ़ : सरकारी बैंकों की हड़ताल के कारण बहादुरगढ़ में लगभग 30 करोड़ का लेन-देन बाधित हुआ। बैंक कर्मचारियों ने सरकार की नीतियों के खिलाफ आक्रोश जताते हुए बताया कि वेतन व भत्ते में वृद्धि की माग को लेकर बैंक प्रबंधन और सरकार का रुख अड़ियल बना हुआ है। कर्मचारियों ने कहा कि इन हालातों में उनके पास हड़ताल के अलावा अपनी मागों को लेकर नाराजगी जताने का दूसरा कोई रास्ता नहीं। हड़ताल के ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 19 Dec 2013 01:04 AM (IST)
        

झगड़े में बाप-बेटा घायल

जासंकें, बहादुरगढ़ : उपमंडल के छारा गांव में खेत में पानी लगाने को लेकर दो पक्षों में झगड़ा हो गया। एक पक्ष की ओर से बाप-बेटे पर कस्सी से हमलाकर घायल कर दिया गया। घायल सत्यवान ने बताया कि जब वह अपने खेत में पानी लगाने के लिए गया हुआ था। उसी दौरान पानी की बारी को लेकर उसके साथ उनके ही गांव के दो लोगों ने झगड़ा करना शुरू कर दिया और उस पर कस्सी से भी वार किया। जब उसका बेटा बचाने के लिए आया तो उसके साथ ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 18 Dec 2013 06:14 PM (IST)
        

कोहरे से निपटने को ट्रैफिक पुलिस ने छेड़ा अभियान

जागरण संवाद केंद्र, बहादुरगढ़ : कोहरा शुरू होते ही सड़कों पर सुरक्षित यातायात के लिए ट्रैफिक पुलिस ने अभियान शुरू कर दिया है। बुधवार को यातायात पुलिस व सड़क सुरक्षा संगठन ने आइडीटीआर में वाहन चालकों को कोहरे के समय सावधानी बरतने के संबंध में दिशा-निर्देश दिए ताकि दुर्घटनाओं पर काबू पाया जा सके। यातायात पुलिस के प्रभारी योगेश हुड्डा, सड़क सुरक्षा संगठन के सचिव सत्येंद्र दहिया और आइडीटीआर के हरदीप सि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 18 Dec 2013 06:02 PM (IST)
        

जहरीला पदार्थ खाने से युवक की मौत

जासंकें, बहादुरगढ़ : रेललाइन पार क्षेत्र के विकास नगर निवासी एक युवक ने संदिग्ध परिस्थितियों में जहरीला पदार्थ खाकर आत्म हत्या कर ली। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। जानकारी के अनुसार लाइन पार क्षेत्र के विकास नगर निवासी अशोक ने संदिग्ध परिस्थितियों में जहरीला पदार्थ खा लिया। इससे उसकी हालत बिगड़ने लगी। बिगड़ती हालत को देखकर उसके परिजन उसे अस्पताल लेकर दौड़े लेकिन अस्पताल पहुचकर उसने दम तोड़ दिया। मृत... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 11 Dec 2013 06:51 PM (IST)
        

लीपापोती में फंसा स्टेडियम का निर्माण

जागरण संवाद केंद्र, बहादुरगढ़ : आसौदा गाव में स्टेडियम का निर्माण सरकारी लीपापोती के कुचक्र में फंस गया है। सरकार ने तो कई साल पहले ही इसके लिए राशि जारी कर दी लेकिन उसके बाद जिनके कंधों पर इस योजना को मूर्त रूप देने की जिम्मेदारी थी। उन्होंने ऐसा ताना बुना कि आज तक यह पूरा नहीं हो सका है। खूब शिकायतें, अनेकों बार आरटीआइ का इस्तेमाल भी कारगर नहीं हो रहा। लाखों रुपये खर्च हो चुके है लेकिन अब भी इसक... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 11 Dec 2013 06:31 PM (IST)
        

संदिग्ध परिस्थिति में छात्र लापता

जासंकें, बहादुरगढ़ : लाइनपार क्षेत्र का रहने वाला एक छात्र संदिग्ध परिस्थितियों में लापता हो गया है। परिजनों ने लाइनपार थाना पुलिस में शिकायत दर्ज कराकर युवक को खोजने की गुहार लगाई है। बताया गया है लाइनपार क्षेत्र के नर सिंह नगर का रहने वाले तरुण पुत्र सुरेंद्र सिंह पढ़ाई के साथ- साथ अखाडे़ में कुश्ती का अभ्यास भी करता है। 1 दिसंबर को किसी कार्य के लिए रोहतक गया था। इसके बाद उसका कुछ पता नहीं चल... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 11 Dec 2013 06:26 PM (IST)
        

एनसीसी कैडेटों को प्रदान किए रैक

जागरण संवाद केंद्र, बहादुरगढ़ : राजकीय महाविद्यालय में शुक्रवार को एनसीसी दिवस मनाया गया। समारोह में कई कैडेटों को बेहतर प्रदर्शन के बाद रैक दिए गए। सास्कृतिक और खेल गतिविधियों में भी एनसीसी से जुड़े विद्यार्थियों ने अपना दमखम दिखाया। नवंबर का चौथा सप्ताह एनसीसी के नाम होता है। इसी कड़ी में शुक्रवार को यहा कालेज में कार्यक्रम आयोजित किया गया। मार्च पास्ट और परेड निरीक्षण के साथ ही एनसीसी के प्रति... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Dec 2013 01:04 AM (IST)
        

चेतना यात्रा के स्वागत में उमड़ा हुजूम

जागरण संवाद केंद्र, बहादुरगढ़ : युवा जन चेतना यात्रा की शुरुआत शुक्रवार को बहादुरगढ़ उपमंडल के छारा गांव से हुई। यहा पर इनसो के राष्ट्रीय अध्यक्ष दिग्विजय चौटाला ने कहा कि जननायक देवीलाल आम लोगों की दुख व तकलीफ को न केवल समझते थे बल्कि उनकी तकलीफों को दूर करने के लिए स्वयं कार्य करते थे। उन्होंने कहा कि स्व. चौ. देवी लाल ने वृद्धावस्था पेंशन, किसानों के कर्ज माफ, हरिजन चौपाल, ट्रैक्टर, साइकिल को... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Nov 2013 06:01 PM (IST)
        

जन चेतना रैली के लिए ली युवाओं की बैठक

जागरण संवाद केंद्र, बहादुरगढ़ : इनेलो सैनिक प्रकोष्ठ के प्रदेश उपाध्यक्ष धर्मबीर ने 1 दिसंबर को रोहतक में होने वाली जन चेतना रैली के लिए अपने निवास पर युवाओं की एक बैठक ली। इस जन चेतना रैली में प्रदेशभर से भारी संख्या में युवा भाग लेंगे और इनसो के राष्ट्रीय अध्यक्ष दिग्विजय सिंह चौटाला के विचार सुनेंगे। उन्होंने कहा कि काग्रेस सरकार ने युवाओं की सदा ही अनदेखी की है। नौकरियों के मामले में भी काग्र... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Nov 2013 04:48 PM (IST)
        

खेल स्पर्धा में नन्हे-मुन्नों ने दिखाई प्रतिभा

जागरण संवाद केंद्र, बहादुरगढ़ : नूना माजरा गाव के नजदीक स्थित आकाश इंटरनेशनल स्कूल में पहली वार्षिक स्पो‌र्ट्स मीट का आयोजन किया गया। स्कूल निदेशक ने मशाल जलाकर कार्यक्रम की शुरूआत की तथा मार्च पास्ट की सलामी ली। विद्यार्थियों ने विभिन्न स्पर्धाओं में बढ़-चढ़कर भाग लिया और अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। प्रतियोगिता की शुरूआत में 25 मीटर रेस में केजी-1 की छात्रा दीया सहरावत, 50 मीटर रेस में कक्ष... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Nov 2013 04:47 PM (IST)
        

धार्मिक कार्यक्रमों में बढ़-चढ़कर भाग लें : दलाल

जागरण संवाद केंद्र, बहादुरगढ़ : हमें अपनी व्यस्त जिंदगी से कुछ समय निकालकर धार्मिक आयोजनों में बढ़-चढ़कर भाग लेना चाहिए। यह कहना है इनेलो प्रचार समिति के जिलाध्यक्ष संजय दलाल का। वे माडोठी गाव में निर्माणाधीन दादा बूढ़ा मंदिर में ग्रामीणों को संबोधित कर रहे थे। दलाल ने मंदिर समिति को अपनी ओर से 51 हजार की राशि दी। यहा पहुंचने पर मन्नु प्रधान, रणधीर, सूबेदार ओमप्रकाश, धन्नीराम, सूबेदार रामकंवार, ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Nov 2013 06:43 PM (IST)
        

29 को चौटाला का होगा स्वागत

बहादुरगढ़ : इनेलो युवा नेता विक्रम दलाल छारा ने बताया कि दिग्विजय चौटाला कि युवा जन चेतना यात्रा के दौरान 29 नवंबर को छारा गाव में भव्य स्वागत किया जाएगा। इस यात्रा का समापन दुबलधन गाव में होगा। विक्रम ने बताया कि शुक्रवार को सुबह 10 बजे मेन बस स्टैड पर युवा चेतना यात्रा में इनसो अध्यक्ष दिग्विजय चौटाला यहा पहुचेंगे। बेरी हलके में यह यात्रा छारा के अलावा दुजाना, डीघल से होती हुई दूबलधन पहुचेगी। ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Nov 2013 06:38 PM (IST)
        

जन चेतना यात्रा की अगुवाई में उमड़ा हुजूम

जागरण संवाद केंद्र, बहादुरगढ़ : इडियन नेशनल स्टूडेट आर्गेनाइजेशन (इनसो) की जन चेतना यात्रा का तीसरा चरण बुधवार को यहा बहादुरगढ़ पहुचकर संपन्न हो गया। कई कॉलेजों व शिक्षण संस्थानों में कार्यक्रमों के जरिये इनसो के राष्ट्रीय अध्यक्ष दिग्विजय सिंह चौटाला ने युवाओं से बदलाव का आह्वान किया। यात्रा के स्वागत में इनेलो नेताओं और कार्यकर्ताओं ने पूरे दमखम के साथ शक्ति प्रदर्शन किया। इनसो की यह यात्रा ले... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Nov 2013 01:03 AM (IST)
        

विधायक को मातृशोक, सीएम ने दी श्रद्धाजलि

जागरण संवाद केंद्र, बहादुरगढ़ : यहा के विधायक राजेंद्र जून की माता भगवानी देवी का निधन हो गया। उनके अंतिम संस्कार में मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा पहुचे। क्षेत्र और आसपास के हल्कों से जनप्रतिनिधियों, राजनेताओं, अफसरों समेत भारी संख्या में लोगों ने अंतिम यात्रा में भाग लेकर उन्हे विदाई दी। 87 वर्षीय भगवानी देवी का बुधवार की सुबह हृदय गति रुक जाने से निधन हो गया। वह पिछले कुछ समय से बीमार भी थ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Nov 2013 01:03 AM (IST)
        

मागने से नहीं, काम से मिलते वोट : दिग्विजय

जागरण संवाद केंद्र, बहादुरगढ़ : इनसो के राष्ट्रीय अध्यक्ष दिग्विजय चौटाला ने कहा है कि जनता सिर्फ सत्ता नहीं बल्कि व्यवस्था परिवर्तन भी चाहती है। देश और प्रदेश में आज जो हालात है वे काग्रेस सरकार की तानाशाही और कुव्यवस्था की देन है। इससे छुटकारे के लिए जनता इनेलो से उम्मीद लगाए बैठी है। उन्होंने अग्रवाल धर्मशाला में पत्रकारों से बातचीत में कहा कि बड़ी विडबना है कि प्रदेश सरकार के मुखिया जो चाहते ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Nov 2013 01:03 AM (IST)
        

धुंध में इस बार बंद नहीं होंगी ट्रेनें, यात्री खुश

जागरण संवाद केंद्र, बहादुरगढ़ : इस बार धुंध के कारण ट्रेनें बंद नहीं की जाएंगी। रेलवे ने स्पष्ट कर दिया है कि इस बार धुंध के कारण जो ट्रेनें अस्थायी रूप से बंद की जाती है वैसा नहीं होगा। आरटीआइ के तहत किए आवेदन में रेलवे ने यह सूचना दी है। दरअसल हर बार सर्दी के मौसम में धुंध के कारण दो से तीन ट्रेनें अस्थायी रूप से कुछ समय के लिए बंद रहती है। वर्षो से यह सिलसिला चला आ रहा है लेकिन इस बार ऐसा कोई... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Nov 2013 01:03 AM (IST)
        
(News from Bahadurgarh, Haryana)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें