Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 19,2014

4जी नेटवर्क के लिए तैयार

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 12:59 AM (IST)

जागरण संवाद केंद्र, फरीदाबाद : अगर सब कुछ ठीक रहा तो इस साल से शहरवासी 4जी इंटरनेट सेवा का लाभ ले सकेंगे। रिलायंस कंपनी जून में इसका ट्रायल शुरू करेगी। उम्मीद है कि सितंबर में लोगों को इसका लाभ मिलने लगेगा। कंपनी ने इसके की... और पढ़ें »

1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

नहीं लगी एक्सरे मशीन, मरीज परेशान

जागरण संवाददाता, करनाल : स्वास्थ्य सेवाओं के क्रियान्वयन की मंद गति से मरीज तड़पते हैं। हाल यह है कि जिन सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों में रेडियोलॉजिस्ट है, उनमें एक्सरे मशीन नहीं। मशीन की मंजूरी मिल गई और स्वास्थ्य विभाग ने मशीन खरीद भी ली, लेकिन फिलहाल इसे मूल स्थान पर स्थापित कर चालू नहीं किया जा सका। मरीजों को निजी एक्सरे केंद्रों से महंगे दामों में जेब कटवानी पड़ती है। प्राइवेट एक्सरे संचालक चा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

फुटपाथ पर सामान, सड़क किनारे वाहन, कहां चले जनता

जागरण संवाददाता, यमुनानगर : शहर की अधिकतर सड़कों के किनारे बने फुटपाथ पर दुकानदारों ने सामान रखकर कब्जा जमा लिया है। इसके अलावा शहर में पार्किंग की व्यवस्था न होने से फुटपाथ के बाद बची सड़क पर चालक अपनी गाड़ी पार्क कर देते है। ऐसे में लोगों को बीच सड़क पर चलने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है। उससे हर समय उनकी जान सांसत में बनी रहती है। प्रशासन की ओर से समय-समय पर अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाए गए, लेकिन यह सभी... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

डीसी ने किया मेडिकल कॉलेज का निरीक्षण

जागरण संवाददाता, करनाल : उपायुक्त बलराज सिंह ने कल्पना चावला राजकीय मेडिकल कॉलेज के निर्माण कार्य का निरीक्षण किया। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को निर्धारित समय पर मेडिकल कॉलेज का निर्माण कार्य पूरा करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि अधिकारी मेडिकल कॉलेज के निर्माण कार्य में इस्तेमाल की जा रही सामग्री का विशेष ध्यान रखें। सरकार के पास मेडिकल कॉलेज बनाने के लिए पर्याप्त धन है। यह कॉलेज सभी आधुनि... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

उपायुक्त ने किया अनाज मंडियों का दौरा

संवाद सहयोगी, गुहला-चीका : उपायुक्त एनके सोलंकी ने शुक्रवार को स्थानीय अनाज मंडी में गेहू खरीद की समीक्षा की तथा अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि खरीद की रोजाना रिपोर्ट सरकार को भेजी जाएगी। उन्होंने कहा कि किसानों को गेहू के लदान में किसी भी प्रकार की समस्या न आए। मंडियों में लगातार बिजली की आपूर्ति सुनिश्चित की जाए, ताकि फसल की सफाई का काम पंखों द्वारा अच्छी प्रकार से किया जा स... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

अमरगढ़ गामड़ी में सीवर ठप सड़क पर भरा पानी

जागरण संवाददाता, कैथल : अमरगढ़ गामड़ी की गली नंबर 11 में सीवर लाइन जाम होने के कारण लोग बेहाल है। सीवर लाइन को खुलवाने के लिए वे कई बार जिला प्रशासन एवं नगर परिषद के अधिकारियों से गुहार लगा चुके हैं, लेकिन उसके बावजूद समस्या ज्यों की त्यों मुंह खोले खड़ी है और सीवर लाइन में गंदगी के कारण लोगों का गंदा पानी सड़कों पर बह रहा है। महीनों से बंद इस सीवरेज के कारण अब इतनी अधिक बदबू आने लगी है कि नाला के... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

युवा सकारात्मक सोच के साथ आगे बढ़ें : सोलंकी

जागरण संवाददाता, कैथल : उपायुक्त एनके सोलंकी ने युवाओं का आह्वान किया है कि वे सकारात्मक सोच के साथ जीवन में आगे बढ़ते हुए अपने लक्ष्य का हासिल करे, ताकि संविधान के निर्माता बाबा साहिब भीम राव अंबेडकर के सपनों के भारत के निर्माण में हम अपना यथा संभव योगदान दे सकें। वे शुक्रवार को सिथ ग्रुप आफ इस्टीट्यूट में दलित जन कल्याण समिति के तत्वावधान में आयोजित पुरस्कार वितरण समारोह को संबोधित कर रहे थे। ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

बादलों ने धरतीपुत्रों की चिंता और बढ़ाई

जागरण संवाददाता, कैथल : जिले में बृहस्पतिवार को हुई बरसात के बाद दिनभर बादल छा रहे। बादलों के कारण किसानों के माथे पर भी चिंता की लकीर नजर आई। दिनभर तेज हवा के चलने से गेहूं कटाई का कार्य भी प्रभावित रहा। एक दिन पूर्व ही बरसात के कारण कंबाइन और थ्रेशरों के पहिये भी थमे हुए नजर आए। कृषि विज्ञानियों का कहना है कि मौसम को देखते हुए बरसात होने की संभावनाएं है। बरसात के बाद शुक्रवार को भी दिनभर आसमान ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

'शिक्षा विभाग में रेशनेलाइजेशन से पहले हो पदोन्नति'

जासं, कैथल : हरियाणा विद्यालय अध्यापक संघ ने शिक्षा विभाग में रेशनेलाइजेशन से पहले पदोन्नति किए जाने की मांग की है। हरियाणा विद्यालय अध्यापक संघ के जिला प्रधान कंवरजीत और जिला सचिव सतबीर गोयत ने कहा की पिछले वर्ष पीजीटी पदोन्नति के मामले मागे गए थे जिनमें पद्दोनति के लिए विषय के साथ ही बीएड और अंग्रेजी विषय में पदोन्नति के लिए बीए में अंग्रेजी ऐच्छिक विषय की शर्त लगाइ गई है। उससे अधिकतर अध्यापक पद... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

मांगें पूरी कराने के लिए कामगार यूनियन ने सीएम को भेजा ज्ञापन

जासं, कैथल : भवन निर्माण कामगार यूनियन ने निर्माण मजदूर कल्याण बोर्ड की बैठक कराने और 23 अगस्त को मुख्यमंत्री आवास पर हुई बातचीत में मानी गई मागों को लागू कराने के लिए मुख्यमंत्री और निर्माण मजदूर कल्याण बोर्ड के चैयरमेन को पत्र भेजा है। उक्तजानकारी यूनियन के प्रदेश महासचिव सुखबीर सिंह ने दी। उन्होंने बताया कि पिछले एक साल से निर्माण मजदूर कल्याण बोर्ड की बैठक नहीं की जा रही है जिस कारण मजदूरों ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

बिजली कट से पांच घंटे एक्स-रे के लिए भटकते रहे मरीज

जागरण संवाददाता, कैथल : इंदिरा गांधी मल्टी स्पेशलिटी अस्पताल में शुक्रवार को एक्स-रे के लिए लोग भटकते रहे। पांच घंटे लगातार बिजली गुल रहने से कई मरीज तो बिना एक्स-रे कराए ही लौटने पर मजबूर हो गए। घंटों तक मरीज स्ट्रक्चर और बेंचों पर ही लेटे दिखाई दिए, लेकिन एक्स-रे को लेकर किसी भी प्रकार के प्रबंध अस्पताल प्रशासन द्वारा नहीं किए गए। एक्स-रा विभाग में कार्यरत स्टाफ का कहना है कि अस्पताल के नजदीक बि... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

प्रकृति से छेड़छाड़ से आती बाढ़

संस, कलायत : भौगोलिक पहलुओं से जब-जब छेड़छाड़ हुई, तब-तब दुष्परिणामों के कारण आम जन को बाढ़ जैसे संकट से जूझना पड़ा, इसलिए अवैध अतिक्रमण के बढ़ते कदमों को रोकना आवश्यक है। इस सोच में खुशहाल जीवन निहित है। ये शब्द जिला उपायुक्त एनके सोलंकी ने कहे। वे शुक्रवार को कलायत में बाढ़ प्रबंधो का जायजा ले रहे थे। उन्होने कहा कि नहरे, ड्रेन और माइनर इलाके के लिए वरदान होती है, लेकिन जब-जब इन स्रोतो से जुड़े इल... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

उपायुक्त ने बाढ़ बचाव कार्यो का किया निरीक्षण

जागरण संवाददाता, कैथल : उपायुक्त एनके सोलंकी ने बाढ़ बचाव के किए जा रहे कार्यो का निरीक्षण किया तथा शहर व ग्रामीण क्षेत्रों में वर्षा ऋतु के दौरान जल भराव की स्थिति से निपटने के लिए आवश्यक कदम उठाने के अधिकारियों को निर्देश दिए। उन्होंने नहरों और ड्रेनों के आसपास अवैध कब्जों व निर्माण को हटवाने के भी निर्देश दिए, ताकि जलभराव की स्थिति में इन स्थानों का उपयोग हो सके। ड्रेनों से जलकुंभी और गंदगी नि... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

भीगे गेहूं को सुखाने में जुटा

जागरण संवाददाता, कैथल : दो दिन हुई बरसात के बाद शुक्रवार को धूप हुई। अनाज मंडियों में खुले आसमान के नीचे पड़े गेहूं पूरी तरह से भीग चुका है। इससे मंडी में आवक बंद हो गई है, जबकि किसान अपने गेहूं को सुखाने के लिए जुट गए है। जिन किसानों की पहले ही फसल को खरीद कर बोरियां में भर दिया गया है, उस गेहूं में भी बरसात के कारण नमी की मात्रा अधिक हो गई है। सरकारी एजेंसियां खरीदे गए गेहूं का उठान भी साथ ही नह... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

सरकारी आदेश की सूचना देने वाले की कोई नहीं ले रहा सुध

संवाद सहयोगी, राजौंद : कस्ब में दूसरों को सूचना देने वाले की कोई सूचना लेने वाला नहीं है। न ही सरकार से न ही प्रशासन से कोई मदद मिलने का मलाल दिल में लिए चार पाई और ट्राई साइकिल पर गुजरते हैं रात दिन। कस्बे में हर कार्यक्रम की ढोल पर मुनादी करने वाले जयपाल उर्फ पप्पू नामक व्यक्ति की 11 माह पूर्व एक सड़क दुघर्टना में टाग टूट गई थी और लंबा इलाज कराने के बाद भी आज तक टाग ठीक नही हो सकी। इसके बाद उसने... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

अब अनाज मंडियों में नहीं लगेगा जाम

नरेश पंवार, कैथल : आखिरकार दैनिक जागरण की मुहिम रंग लाई और बरसात से खराब हो रहे करोड़ों रुपये के पीले सोने को लेकर अधिकारियों की नींद टूटी। जिला प्रशासन के अधिकारियों ने शुक्रवार को बैठक का आयोजन कर अनाज मंडी व खरीद केंद्रों से गेहूं लदान को लेकर ठोस रणनीति बनाते हुए उसे अमलीजामा पहनाने का काम किया है। खास बात यह भी रही है कि नीति को शुक्रवार को ही लागू कर दिया गया। इसके तहत अब अनाज मंडी व खरीद कें... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

घर से गायब युवतियां बरामद

सनौली : ताजपुर गांव के भट्ठे से एक सप्ताह पहले गायब हुई युवती को पुलिस ने उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर से बरामद कर लिया। ड्यूटी मजिस्ट्रेट के सामने युवती के बयान दर्ज कराए। ताजपुर गांव के पास भट्ठे पर एक व्यक्ति अपनी पत्‍‌नी और बच्चों के साथ रहता है। उसने पुलिस को बीते 12 अप्रैल को शिकायत देकर बताया कि भट्ठे पर काम करने वाला मुजफ्फरनगर निवासी रमेश उसकी बेटी को बहला-फुसला कर ले गया। पुलिस ने मामला दर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

भाकियू ने की बरसात से प्रभावित गेहूं पर बोनस देने की मांग

संवाद सहयोगी, पाई : दो दिनों हो रही बरसात से किसानों की गेहूं क्षेत्र की मंडियों व खेतों में बर्बाद हो गई है। इसको लेकर किसानों ने प्रदेश सरकार से खेतों में बर्बाद हुई फसल का मुआवजा तथा मंडियों में आई फसल पर बोनस देने की माग की है। भारतीय किसान यूनियन के सलाहकार अजीत सिंह हाबड़ी, किसान रामकुमार, जगदीश, राजा भाणा, सुखदेव, चमेला आदि किसानों ने बताया कि वे अपनी फसल मंडियों में डाली हुई थी। बृहस्पतिवार... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

जेई के घर से चोरी

समालखा : चोरों ने पंचवटी कालोनी स्थित जनस्वास्थ्य विभाग के जेई के घर से तीन बाथरूम, एक किचन की फिटिंग सहित पीतल व स्टील के बर्तन चुरा लिए। जेई ने पुलिस को घटना से अवगत करवाया। पुलिस मौके पर पहुंची तथा मौका मुआयना की। जेई श्यामलाल ने बताया कि वह जनस्वास्थ्य विभाग, पानीपत में जेई के पद पर कार्यरत है तथा उसकी पत्‍‌नी आट्टा के सरकारी स्कूल में शिक्षिका है। बृहस्पतिवार सुबह दोनों डयूटी पर चले गए तथा बच... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

तीन गुणा पाने की चाहत में 26 हजार का चूना

जागरण संवाददाता, समालखा : काठमंडी निवासी एक दुकानदार को वर्ष 2005 के पुराने एक नोट के बदले तीन नोट (तीन गुणा) पाने की चाहत उस समय भारी पड़ गई। जब एक महिला सहित तीन ठगों की तिकड़ी ने जांच व गिनती करने के बहाने ली नोट की गड्डी से साढ़े छब्बीस हजार रुपये निकाल लिए। ठगी का पता दुकानदार को उनके जाने के बाद लगा। जिस पर उसने आसपास में उनकी तलाश की, परंतु कोई अता पता नहीं चल सका। दुकानदार मोहन बंसल ने बत... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

अवैध कालोनियों की सड़कें उखाड़ी

जागरण संवाददाता, पानीपत : जिला नगर योजनाकार विभाग ने अवैध कालोनियों को फिर से तोड़ना शुरू कर दिया। विभाग के दस्ते ने शुक्रवार को इसराना की दो अवैध कालोनियों की सड़कें उखाड़ कर डीपीसी गिरा दी। विभाग की कार्रवाई शुरू होते ही लोगों की भीड़ इकट्ठी हो गई। अनाज मंडी के सामने लोगों ने विभाग की कार्रवाई का विरोध भी किया। शुक्रवार को जिला नगर योजनाकार विभाग का दस्ता जेसीबी लेकर इसराना से मांडी मोड़ के पास अवै... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        
(News from Haryana)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Delhi, India Saturday 19 04 2014

22°c