• बेटियों के बारे में समाज की सोच बदलनी होगी : प्रो. पूनिया

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 01:30 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, रोहतक : बेटियां समाज का गौरव है। बेटियां सुख, समृद्ध और खुशहाल समाज का निर्माण करती हैं। आज जरूरत है प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ की मुहिम को गति देते हुए बेटियों को समान दर्जा देने की और इस बारे जागरूकता फैलाने की। यह कहना है महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. बिजेंद्र कुमार पुनिया का। वे बृहस्पतिवार को मदवि के राष्ट्रीय सेवा योजना (एनएसएस) कार्यालय ... और पढ़ें »

  • मांगे पूरी न होने पर उग्र हुए रोडवेज कर्मी

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 01:29 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, रोहतक : हरियाणा सरकार द्वारा किए गए वायदे पूरे न करने से रोडवेज कर्मचारियों में भारी रोष है। बृहस्पतिवार को हरियाणा रोड़वेज वर्कस यूनियन ने रोडवेज डिपो कर्मशाला में बैठक की। बैठक के बाद रोष स्वरूप प्रदर्शन करते हुए कर्मचारियों ने महाप्रबंधक रण¨सह पूनिया को ज्ञापन सौंपा। हरियाणा रोड़वेज वर्कस यूनियन के उपप्रधान सतबीर व जयकंवार दहिया ने बैठक का संचालन किया। राज्य महासचिव धर्मवीर ह... और पढ़ें »

  • ..तो लव जेहाद की शिकार बेटी कर लेती आत्महत्या

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 01:21 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, रोहतक : लव जेहाद की शिकार हुई आर्यनगर कालोनी की बेटी ने सोच लिया था कि अब उसका शायद उसके परिवार के लोग भी साथ न दें, इसलिए उसने ठान लिया था कि अब वह आत्महत्या ही करेगी। शादी के कुछ माह बीत जाने के बाद ही उसने सुसाइड नोट लिखा था। अच्छी बात यह रही कि उसने आत्महत्या करने से पहले अपने पिता से फोन पर बात की। जिसके बाद पिता ने उसे समझाया और वह कॉलोनी के कई लोगों को साथ लेकर बेटी के पास ... और पढ़ें »

  • महिला एजेंट ही खोलेगी महिला की हत्या का राज!

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 01:17 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, रोहतक : जसिया गांव के समीप हाइवे पर जिस महिला की हत्या करके शव को जलाने का प्रयास किया गया। उस महिला की हत्या की गुत्थी सुलझने के बजाए उलझती जा रही है। हालांकि महिला के परिजनों की माने तो जुलाना की रहने वाली एक महिला एजेंट महिला की हत्या का राज खोल सकती है। आरोप है कि पुलिस को महिला एजेंट का नाम भी दे दिया, लेकिन पुलिस उससे पूछताछ नहीं कर रही है। यदि इस महिला से सख्ती से पूछताछ की... और पढ़ें »

  • नेशनल सब जूनियर वुमेन हॉकी में हरियाणा-पंजाब का दबदबा

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 01:14 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, रोहतक : राजीव गांधी स्पोटर््स कांप्लेक्स में खेली जा रही नेशनल सब जूनियर वुमेन हॉकी प्रतियोगिता में बृहस्पतिवार को कुल आठ मुकाबले हुए। जिसमें से चार टीमों ने विजय प्राप्त करके क्वार्टर फाइनल में अपनी जगह बना ली है। शुक्रवार को क्वार्टर फाइनल मुकाबलें होंगे और उसके बाद फाइनल मुकाबला होगा। बृहस्पतिवार को हुए मुकाबलों में हरियाणा-पंजाब के अलावा महाराष्ट्र, उड़ीसा, एमपी ने काफी अंतर स... और पढ़ें »

  • साहूकार से तंग दलित परिवार शहर छोड़ने को मजबूर

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 01:13 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, रोहतक : शहर की कबीर कॉलोनी निवासी एक महिला और उसका पूरा परिवार एक साहूकार से तंग होकर शहर छोड़ने को मजबूर है। महिला का कहना है आरोपी से दो साल पूर्व रुपये लिए थे। उसने यह रकम ब्याज समेत लौटा भी दी। बावजूद इसके आरोपी अपनी और रकम बता रहा है। आरोप है उसकी एक किश्त टूट गई थी, उसी समय उसने उनका आटो छिन लिया था। अब आरोपी के उनका आटो है। इस मामले में गोकर्ण चौकी इंचार्ज को शिकायत दी गई है... और पढ़ें »

  • सांस्कृतिक कार्यक्रमों में जीती ट्राफी

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 01:02 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, रोहतक : दीनबंधु चौ. छोटूराम के जन्मोत्सव के उपलक्ष्य में ग्रीन फील्ड पब्लिक स्कूल कारोर में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में छात्र-छात्राओं ने हरियाणवी एकल नृत्य, लोक गीत, रंगोली, स्लोगन, भाषण तथा कबाड़ से बेहतरीन जुगाड़ एवं चित्रकला जिला अंतरविद्यालय प्रतियोगिताओं में प्रथम स्थान प्राप्त किया। इस अवसर पर सांस्कृतिक कार्यक्रमों में केवल प्रथम स्थान ही प्राप्त नहीं किया ... और पढ़ें »

  • गोद लिए गांव में घाट का शिलान्यास

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 01:02 AM (IST)

    संवाद सूत्र, कालांवाली : गांव दौलतपुर खेड़ा में वन विभाग द्वारा गोद लिए गांव योजना के तहत बृहस्पतिवार को विभागीय अधिकारी सुधीर कुमार मूंड ने जोहड व घाट का शिलान्यास किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता सरपंच प्रीतपाल कौर ने की। इस मौके पर ब्लाक समिति के पूर्व सदस्य साधु ¨सह, पूर्व सरपंच हरमेश ¨सह, बीट प्रभारी गुरप्यार ¨सह आदि उपस्थित थे। बीट प्रभारी गुरप्यार ¨सह ने बताया कि योजना के तहत वन विभाग द्... और पढ़ें »

  • छवि व अंजलि बनी टेनिस चैंपियन

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 01:02 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, रोहतक : एमडीएन पब्लिक स्कूल की छात्राएं छवि राठी और अंजलि राठी ने राष्ट्रीय टेनिस एसोसिएशन द्वारा आयोजित पेस टेनिस एकेडमी में अपनी कला एवं प्रतिभा का अनुपम प्रदर्शन किया। विद्यालय के प्रधानाचार्य डॉ. आरएस पंवार ने बताया कि इस प्रतियोगिता में राष्ट्र के अनेक राज्यों से खिलाड़ी उपस्थित हुए लेकिन विद्यालय की छात्राएं छवि राठी और अंजलि राठी पूरे आत्म विश्वास के साथ सभी खिलाड़ियों को... और पढ़ें »

  • अखबार पढ़ने से होता है मानसिक व बौद्धिक विकास : शास्त्री

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 01:01 AM (IST)

    संवाद सूत्र, गोरीवाला : राजकीय माध्यमिक विद्यालय चकजालू में एक दिवसीय सेमिनार लगाया गया। इसमें विद्यार्थियों को समाचार पत्र पढ़ने की रूचि पैदा करने व उसके लाभ समझाए गए। मुख्याध्यापक पाल¨वद्र शास्त्री ने कहा कि अखबार पढ़ने से बच्चों का मानसिक व बौद्धिक विकास होता है। छात्रों को अखबार कैसे तैयार होता है इसको कैसे अलग-अलग भागों में बांटा जाता है, प्रथम पेज पर किस प्रकार के समाचार होते हैं, अखबार मे... और पढ़ें »

  • केंद्रीय मंत्री से मिलने हाईवे पहुंचे ग्रामीण, नहीं आए तो लगाया जाम

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 01:01 AM (IST)

    संवाद सहयोगी, सांपला : शहर के साथ सेक्टर के लिए जाने वाली भूमि के लिए दो करोड़ से ज्यादा से मुआवजे के मांग को लेकर बृहस्पतिवार को किसानों की पंचायत हुई। पंचायत शुरू होने के साथ ही एकमत फैसला हुआ कि दिल्ली से रोहतक की ओर आने वाले केंद्रीय ग्रामीण विकास मंत्री बीरेंद्र ¨सह डूमरखां से मिलकर उन्हें ज्ञापन सौंपा जाएगा। दोपहर के समय काफी संख्या में किसानों सहित महिलाएं पूर्वी बाईपास पर पहुंच गए। काफी देर... और पढ़ें »

  • जमीन फर्जीवाड़े के मामले में पटवारी चार दिन के पुलिस रिमाड पर

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 01:01 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, झज्जार : जमीन फर्जीवाड़े से जुड़े मामले में कई माह के इतजार के बाद जिला पुलिस की पकड़ में आए पटवारी तेजपाल को बृहस्पतिवार को अदालत में पेश किया गया। जहा से उसे चार दिन के लिए पुलिस रिमाड पर लिया गया है। रिमाड के दौरान पुलिस मामले से जुड़े हुए एवं अनसुलझे पहलूओं को लेकर जानकारी जुटाएंगी। ताकि चल रही जाच में उनका सदुपयोग किया जा सके। इधर, बुधवार देर शाम को हुई इस गिरफ्तारी के बाद आरोपी ... और पढ़ें »

  • पंचायत ने किया स्कूलों का दौरा

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 01:01 AM (IST)

    संवाद सूत्र, बादली : बादली स्थित सभी सरकारी स्कूलों में अभिभावक बैठक एवं मध्याहन भोजन उत्सव मनाया गया। जिसमें समस्त पंचायत सदस्यों, स्कूली छात्रों, अभिभावकों एवं अध्यापकों ने साथ मिलकर भोजन किया और अपने विचार साझा किए। आयोजन के तहत बादली पंचायत ने गाव के सरकारी स्कूलों का दौरा किया। साथ ही उन्होंने छात्रों एवं अध्यापकों से मिल सामने आ रही बाधाओं का निपटारा करवाने का अश्वासन दिया। बृहस्पतिवार को ... और पढ़ें »

  • इनेलो ने हमेशा लड़ी आम जनता की लड़ाई : चरणजीत

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 01:01 AM (IST)

    संवाद सूत्र, डबवाली : सांसद चरणजीत ¨सह रारेड़ी ने कहा कि सरकार किसानों के साथ भेदभाव की नीति से काम कर रही है। इनेलो पार्टी ने हमेशा आमजन के हितों की लड़ाई लड़ रही है। पार्टी कार्यकर्ता राकेश शर्मा के आवास पर पत्रकार वार्ता में सांसद चरणजीत ने कहा कि सरकार द्वारा अनाप शनाप बढ़ाए गए बिजली बिलों के विरोध में पार्टी के कार्यकर्ता करीब दो महीनों से पंचकुला में धरने पर बैठे हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरक... और पढ़ें »

  • महिलाओं के प्रति सामाजिक सोच में बदलाव की जरूरत : प्रो. बुलबल

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 01:01 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, रोहतक : महिलाओं के प्रति सामाजिक सोच में बदलाव की जरूरत को रेखांकित करते हुए बृहस्पतिवार को महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय (मदवि) के महिला अध्ययन केन्द्र के तत्वावधान में-विमैन विजीबिलीटी एण्ड स्पेस विषयक कार्यशाला का आयोजन किया गया। प्रतिष्ठित विदुषी प्रो. बुलबुल धार (जामिया मिलिया) ने इस कार्यशाला में बतौर मुख्य वक्ता शिरकत की। प्रो. बुलबुल धार ने कहा कि पुरूष प्रधान सोच तथा पितृ... और पढ़ें »

  • पशुपालक को लगाया 90 हजार रुपये का चूना

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 01:01 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, झज्जार : बेरी थाना के अंतर्गत आने वाले ग्वालिसन गाव के एक व्यक्ति के साथ दो अज्ञात लोगों ने ठगी करते हुए 90 हजार रुपये का चूना लगाया है। पीड़ित व्यक्ति की ओर से इस संदर्भ में पुलिस को शिकायत दे दी गई है। जिसके आधार पर नियमानुसार आगामी कार्रवाई अमल में लाई जा रही है। घटनाक्रम के अनुसार मूल रूप से ग्वालिसन गाव निवासी विजय के यहा दिन के समय में दो युवक आए और उसके साथ उसकी भैंस का ... और पढ़ें »

  • दुकानों को दोबारा से निर्माण करने की दी जाएगी अनुमति

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 01:01 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : शहर की मेट्रो मार्केट के दुकानदारों ने एसडीएम को ज्ञापन देकर मेट्रो की ओर से बनाई गई दुकानों को दोबारा से निर्माण करने की अनुमति देने की माग की है। एसडीएम प्रदीप कौशिक को दिए ज्ञापन में मेट्रो मार्केट एसोसिएशन के प्रधान सोनू मक्कड़, प्रवीण, राजकुमार दुआ, संटी दुआ, पवन नारग, कुलदीप दलाल, महेद्र सिंह सरदार, ओमप्रकाश खुराना आदि ने बताया कि मेट्रो मार्केट में करीब 18 दु... और पढ़ें »

  • स्वयं सेवकों को दिया आपदा प्रबंधन प्रशिक्षण

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 01:01 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, सिरसा : नागरिक सुरक्षा विभाग की और बृहस्पतिवार को सुरक्षा ट्रस्ट के स्वयं सेवकों को विभिन्न आपदाओं से बचाव के प्रशिक्षण दिए गए। 29 फरवरी तक चलने वाले प्रशिक्षण शिविर में प्रथम दिन स्वयं सेवकों को आगजनी से बचने के उपाय बताए गए। नागरिक सुरक्षा विभाग के जगदीश कुमार ने बताया कि आगजनी जैसे आपदा में प्रशिक्षण प्राप्त व्यक्ति अपनी व अपने परिवार सहित अन्य लोगों की जान बचा सकते है। वहीं अ... और पढ़ें »

  • परनाला के सरपंच पर पंचायती जमीन पर कब्जा करने का आरोप

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 01:01 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : गाव परनाला निवासी एक व्यक्ति ने सरपंच सत्यवान पर गाव की पंचायती जमीन पर अवैध कब्जा करने का आरोप लगाया है। यह मामला अदालत में भी विचाराधीन है। सरपंच की शिकायत एसडीएम को भी दी गई है और उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की माग की है। एसडीएम को दी शिकायत में परनाला निवासी राजबीर ने बताया कि गाव के नवनिर्वाचित सरपंच सत्यवान ने गाव की पंचायती जमीन पर अवैध कब्जा कर रखा है। ... और पढ़ें »

  • फसल बीमा योजना सरकार की सार्थक पहल

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 01:01 AM (IST)

    झज्जर : प्रधानमंत्री द्वारा देश के गरीबों और किसानों की खुशहाली के लिए आर्थिक दशा का सुधारने के लिए नई नीतियां अपनाई जा रही हैं। एक अप्रैल से शुरू होने वाली फसल बीमा योजना किसान हित के लिए सरकार की एक सार्थक पहल है। यह बात भाजपा प्रदेश कार्यकारिणी सदस्या सुनीता चौहान ने यहां जारी एक बयान में कही। उन्होंने कहा कि समूचे देश के किसानों के चेहरे पर मुस्कान लाने के लिए फसल बीमा योजना एक बढि़या हथियार ह... और पढ़ें »

(News from Haryana)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें