Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
February 28,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

खाली रह गया रोहतक की उम्मीदों का कटौरा

- शहर के उद्योग, शिक्षा और स्वास्थ्य के लिए नहीं हुई कोई विशेष घोषणा - न एमडीयू को मिला सेंट्रल यूनिवर्सिटी का दर्जा, ना पीजीआइ के विस्तार की जगी उम्मीद - रोजगार के अवसर बढ़ाने के लिए नए उद्योग, कारखाने की संभावना नहीं चढ़ी परवान जागरण संवाददाता, रोहतक : देश-प्रदेश में पूर्ण बहुमत से बनी भाजपा सरकार के बजट से शहर के लोगों को ढेरों उम्मीदें थीं। इनमें क्षेत्र के युवाओं को रोजगार के अवसर देने... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 10:42 PM (IST)
        

श्याम के दरबार में आएंगे राज्यपाल

जागरण संवाददाता, समालखा : राज्यपाल कप्तान सिंह सोलंकी 2 मार्च चुलकाना गांव स्थित श्री श्याम बाबा के दर पर पहुंचेंगे। दिवाने मस्ताने श्याम के धाम पर लगने वाले फाल्गुन मेला के समापन पर उनको मुख्य अतिथि के रूप में आमंत्रित किया गया है। इसको लेकर शनिवार को प्रशासन ने व्यवस्थाओं का जायजा लिया। चुलकाना स्थित श्याम बाबा के धाम पर हर वर्ष फाल्गुन माह की द्वादशी को विशाल मेला लगता है। देश भर से श्याम के ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 10:35 PM (IST)
        

नशीली दवाइयों के साथ दो काबू

जागरण संवाददाता, सिरसा : पुलिस की नारकोटिक्स सेल ने गश्त दौरान आरएसडी कॉलोनी निवासी सुनील कुमार नामक युवक से 120 शीशी रेस्कॉप नशीली प्रतिबंधित दवा के साथ शहर के ए-ब्लॉक क्षेत्र से काबू किया है। आरोपी से पूछताछ के आधार पर पुलिस ने दवाई आपूर्ति विपिन निवासी फ्रेंड्स कॉलोनी सिरसा को भी गिरफ्तार कर लिया है। दोनों आरोपियों के खिलाफ मादक पदार्थ अधिनियम के तहत शहर थाना सिरसा में अभियोग दर्ज किया गया है।... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 10:34 PM (IST)
        

आम आदमी को रास नहीं आया बजट

जागरण संवाददाता, सिरसा गृहिणि, किसान, व्यापारी या फिर आम आदमी बजट को लेकर सभी अपनी बेबाक राय तो दे रहे है साथ ही बजट को लेकर उनका मानना है कि बजट में प्रथम दृष्टया लाभ कहीं दिखाई नहीं दे रहा। ग्रहणियों को कई उत्पाद महगे होने का दर्द है। किसान को पिटारा न खुलने का मलाल है तो सर्विस सेक्टर टैक्स में छूट टूटने से नाराज हैं लेकिन इन सबके बावजूद उनका मानना है कि बजट अधिक कठोर भी नहीं है। बजट में कई अच... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 10:33 PM (IST)
        

बीएसए को सिखाए बैंकिंग के गुर

जागरण संवाददाता, पानीपत : जिले के दस गांवों में बैंक खातों से बांटी जाने वाली पेंशन की पायलट योजना इसी माह से शुरू होगी। इन दस गांव में बाबरपुर, चंदौली, बोहली, शौदापुर, डाहर, नौल्था, महावटी, पावटी, छाजपुर कलां, राणा माजरा को शामिल किया गया। यह जानकारी अग्रणी जिला बैंक अधिकारी बीएस सैनी ने यहां आयोजित बैंक प्रबंधकों सहित बीसीए की कार्यशाला में दी। इस अवसर पर सभी बीसीए को बैंकिंग का प्रशिक्षण दिया... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 10:31 PM (IST)
        

विज्ञान मॉडल प्रदर्शनी में 62 मॉडलों का प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, सिरसा राष्ट्रीय विज्ञान दिवस के मौके पर सर्व शिक्षा अभियान की ओर से शनिवार को आरएसडी स्कूल में जिला स्तरीय विज्ञान मॉडल प्रदर्शनी का आयोजन किया गया। इस मॉडल प्रदर्शनी में सात थीम पर आधारित 62 मॉडलों का विद्यार्थियों ने प्रदर्शन किया। जिसमें से 21 विद्यार्थियों को प्रथम, द्वितीय व तृतीय पुरस्कार के लिए चयनित किया गया। सुबह करीब 10 बजे डबवाली रोड स्थित आरएसडी स्कूल में जिला स्तरी... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 10:31 PM (IST)
        

संकीर्णता को त्यागकर तनाव पर काबू पाएं

जासं, समालखा : महावटी गांव स्थित चौधरी कपूरी राम कॉलेज आफ एजुकेशन में स्ट्रेस मैनेजमेंट विषय पर एक दिवसीय सेमिनार का आयोजन किया गया। कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय कुरुक्षेत्र के शिक्षा संकाय के चेयरमैन प्रो. पूरन सिंह ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की, जबकि बीपीएस महिला विश्वविद्यालय खानपुर कलां की डॉ. सुमन दलाल मुख्य वक्ता के तौर पर उपस्थित रहीं। अतिथियों ने मां सरस्वती की मूर्ति के सामने दीप प्रज्ज्वलित ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 10:29 PM (IST)
        

गली कहीं और की बना दी कहीं और

जागरण संवाददाता, सिरसा : सिरसा के चत्तरगढ़पट्टी क्षेत्र में बिना अनुमति के ही कई गलियों का निर्माण करवाया गया है। इनकी न ही स्वीकृति विभाग से ली गई है और न ही प्रस्ताव ही पास किया गया है। नतीजतन सरकारी खाते से लाखों रुपये की हेराफेरी करने का मामला सामाने आ रहा है। गौरतलब है कि जेजे कॉलोनी में विधानसभा चुनाव के समय कई गलियों का निर्माण शुरू किया गया था। ताज्जुब की बात यह है कि तीन माह के अंदर ही ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 10:28 PM (IST)
        

साइंस कानक्लेव में युवा वैज्ञानिकों का जलवा

जागरण संवाददाता, सिरसा : चौधरी देवीलाल विश्वविद्यालय में विज्ञान दिवस पर साइंस कनक्लेव में विभिन्न महाविद्यालयों तथा विश्वविद्यालय के विज्ञान संकाय के विद्यार्थियों ने 80 वर्किग मॉडल्स का प्रदर्शन किया। कार्यक्रम के मुख्यातिथि वीसीडॉ. राधेश्याम शर्मा थे। डॉ. राधेश्याम शर्मा ने कहा कि ऐसे आयोजनों से जहा एक ओर विश्वविद्यालय के अंदर बेहतर शैक्षणिक माहौल तैयार होता है वहीं दूसरी ओर विद्यार्थियों के व... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 10:27 PM (IST)
        

मदवि में छात्रा से छेड़छाड़, युवक को पीटा

जागरण संवाददाता, रोहतक : महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय परिसर में शनिवार को एक युवक ने छात्रा से छेड़छाड़ कर दी। छात्रा ने युवक को पकड़कर शोर मचाया, तो अन्य छात्रों ने आरोपी की पिटाई कर दी। सुरक्षाकर्मियों के मौके पर पहुंचते ही आरोपी भागने में कामयाब हो गया। हालांकि छात्रा ने इस मामले में पुलिस को शिकायत नहीं दी। बाहरी और आवारा युवक आए दिन मदवि परिसर में उत्पात और छेड़खानी कर रहे हैं। शनिवार को एक छात्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 10:27 PM (IST)
        

गुड़गांव के खिलाडि़यों का दबदबा

जागरण संवाददाता, सिरसा : डबवाली रोड स्थित चौ. दलबीर सिंह स्टेडियम में शनिवार को दो दिवसीय राज्य स्तरीय ब्लाइड पैरा ओलंपिक जूडो प्रतियोगिता शुरू हुई। जिला ब्लाइड पैरा ओलंपिक जूडो एसोसिएशन द्वारा आयोजित इस प्रतियोगिता में विजेता खिलाड़ियों को 19 मार्च को गोवा में होने वाली राष्ट्रीय प्रतियोगिता में भाग लेने का अवसर मिलेगा। प्रतियोगिता का शुभारभ एडीसी शरणदीप कौर ने किया। पहले दिन हुए मुकाबलों में लड़क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 10:23 PM (IST)
        

सुपर थर्मल पावर और बागवानी विश्वविद्यालय दोनों से सिरसा दूर

जागरण संवाददाता, सिरसा : भाजपा सरकार की पहले आम बजट से सबसे अधिक उम्मीद सिरसा के आम आदमी के जेहन में बनी हुई थी। वजह थी कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सिरसा के प्रति दिखाने वाला स्नेह जिसकी झलक 11 अक्टूबर के प्रधानमंत्री के चुनावी कार्यक्रम में सिरसा में देखने को मिली थी जब प्रधानमंत्री ने कहा था कि वे जानते हैं कि सिरसा पिछड़ा हुआ है। इसीलिए इस बजट से सिरसा कई नए सपने देखता रहा लेकिन बजट में ये ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 10:22 PM (IST)
        

बसों की समय सारिणी में सुधार की कवायद

जागरण संवाददाता, सिरसा : रोडवेज डिपो परिसर में काफी समय से बसों की गलत जानकारी दे रहे समय सारिणी में सुधार किया जाएगा। इसके लिए दोनों सूचना पट्टों में निर्धारित बसों के आवागमन के आधार पर जानकारियां अंकित करने को कहा गया है। जिससे आम लोगों को परेशानी का सामना न करना पड़े। गौरतलब है कि रोडवेज डिपो परिसर में दो जगहों पर समय सारिणी लगाया गया है। इस समय सारिणी में रूट व निर्धारित समय अंकित किया हुआ है... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 10:21 PM (IST)
        

बहला-फुसलाकर युवती से किया दुष्कर्म

जागरण संवाददाता, सिरसा: गांव चकसाहिबा की बीस वर्षीय युवती के साथ दुष्कर्म का मामला सामने आया है। युवती के बयान पर पुलिस में दो आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। जानकारी के अनुसार गाव चकसाहिबा में रहने वाली बीस वर्षीय युवती 19 फरवरी को अचानक गायब हो गई थी। उसके घरवालों ने काफी खोजबीन की मगर उसका कहीं कोई सुराग नहीं मिला। इधर उधर तलाशने के बाद जब लड़की का कोई अता पता नहीं लगा तो घ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 10:19 PM (IST)
        

गौरव बासल एएजी नियुक्त

जागरण संवाददाता, सिरसा : सिरसा के एडवोकेट गौरव बासल को एएजी (सहायक महाअधिवक्ता हरियाणा) के पद पर नियुक्त किया है। उनकी नियुक्ति पर शहर की विभिन्न सामाजिक, धार्मिक, शैक्षणिक संस्थाओं के प्रतिनिधियों के अलावा एडवोकेट्स ने खुशी जताया है। गौरव बासल सिरसा बार में सिविल व क्रिमिनल मामलों की पिछले 2005 से प्रेक्टिस कर रहे है। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से जुडे़ गौरव बासल राष्ट्रीय मुद्दों पर बेबाक विचार ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 10:19 PM (IST)
        

सड़क हादसे में एक की मौत

जागरण संवाददाता, सिरसा : डबवाली रोड स्थित रचना पैलेस के समीप शुक्रवार की रात को अज्ञात वाहन की चपेट में आने से एक युवक की मौत हो गई। पोस्टमार्टम के लिए शव को सामान्य अस्पताल ले जाया गया। जानकारी के अनुसार ओढ़ा क्षेत्र की ढाणी संवाईपुर निवासी रमेश अनाज मंडी में मुनीम का काम करता है। बृहस्पतिवार रात मोटरसाइकिल से वह अपने घर जा रहा था। रास्ते में अज्ञात वाहन ने उसे टक्कर मार दी। जिससे वह गंभीर रूप से... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 10:18 PM (IST)
        

नवविवाहित दंपती बहा, पत्नी की मौत

संवाद सूत्र, डबवाली : विवाह के दौरान बाधे गए गोना (धागा) को पानी में तारने के लिए खुईया मलकाना स्थित भाखड़ा नहर के किनारे उतरा नवविवाहित दंपती नहर में बह गया। राहगीरों ने पति को बचा लिया जबकि पत्नी पानी के तेज बहाव के साथ बह गई। तीन घटे की खोज के गोताखोरों ने पत्नी को नहर से बाहर निकाला लेकिन तब तक उसकी मौत हो चुकी थी। मिली जानकारी के अनुसार थाना बड़ागुढा के निवासी शमिंद्र सिंह का पुत्र हरप्रीत सि... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 10:18 PM (IST)
        

एनएसएस का सात दिवसीय कैंप आज

पानीपत : आर्य पीजी कॉलेज में एनएसएस का सात दिवसीय कैंप एक मार्च से शुरू होगा। जो 7 मार्च तक चलेगा। शिविर में महाविद्यालय के एनएसएस के विद्यार्थी विभिन्न गतिविधियों में हिस्सा लेंगे। एनएसएस के विद्यार्थी सामाजिक समस्याओं पर जागरूकता रैली निकालेंगे और साथ ही महाविद्यालय प्रागण में सफाई अभियान भी चलाया जाएगा। महाविद्यालय की एनएसएस यूनिट के कार्यक्रम अधिकारी रमेश सिंगला ने यह जानकारी दी।और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 10:17 PM (IST)
        

रमेश यादव डिप्टी एडवोकेट जनरल नियुक्त

जागरण संवाददाता, सिरसा : प्रदेश सरकार द्वारा सिरसा के रमेश यादव एडवोकेट को उप महाअधिवक्ता हरियाणा (डिप्टी एडवोकेट जनरल) के पद पर नियुक्त किया है। उनकी नियुक्ति पर क्षेत्र के भाजपा नेताओं व कार्यकर्ताओं ने खुशी का इजहार किया है। भाजपा जिलाध्यक्ष अमीचंद मेहता, सरदूल सोखल हरिपुरा, रामानंद सरपंच शमशाबादपट्टी, पूर्व जिलाध्यक्ष गुरदेव सिंह राही, रोहताश जागड़ा, सरपंच एसोसिएशन के प्रधान मक्खन सिंह ख्योवाल... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 10:16 PM (IST)
        

शिक्षा जीवन की जरूरत

समालखा : मनाना रोड स्थित रौनक पब्लिक स्कूल का शनिवार को वार्षिकोत्सव धूमधाम के साथ मनाया गया। स्कूल प्रिंसिपल क्रिस्टोफर गेनर ने दीप प्रज्ज्वलित से कार्यक्रम की शुरुआत की। छात्राओं ने सरस्वती वंदना की। केजी कक्षा के बच्चे ने गणेश की वंदना प्रस्तुत की। प्री नर्सरी के टीनी टोटस ने वंगा बाउज और रघुपति राघव राजा राम गाकर मन मोह लिया। बच्चों ने हरियाणवी, राजस्थानी व पंजाबी गीतों पर डांस किया। मुख्य अति... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 10:13 PM (IST)
        
(News from Haryana)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें