Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 24,2014

खट्टर में है जबर्दस्त क्षमता

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 07:35 PM (IST)

आदित्य राज, गुड़गांव: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तरह ही प्रदेश के नए मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर में जबर्दस्त सांगठनिक क्षमता है। वह किसी भी कीमत पर मूल्यों से समझौता नहीं कर सकते हैं। संघ के प्रचारक रहे हैं, इसलिए संगठन... और पढ़ें »

1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सरकारी स्कूलों में भी जले दीपावली के दीये

लीड के साथ जोडने के लिए: फोटो संख्या 14, 15 जागरण संवाददाता, रेवाड़ी : इस बार पहली बार शिक्षण संस्थानों विशेषकर सरकारी स्कूलों में भी दीपावली के पर्व पर दीये जलाए गए। हरियाणा शिक्षा परियोजना के निर्देश पर जिले के सभी सरकारी स्कूलों में बृहस्पतिवार को शाम स्कूल के मुख्य अध्यापक, स्कूल प्रबंधन कमेटी, आस पड़ोस में रहने वाले विद्यार्थी और उनके अभिभावकों ने रंगोली बनाने के साथ शाम को दीये जलाकर रोशन... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 04:53 PM (IST)
        

बाटम: दीपावली की आतिशबाजी ने आबोहवा में घोला 'जहर'

फ्लैग-पिछले वर्ष की दीपावली से कम रहा प्रदूषण -लेकिन सामान्य दिनों से 25 प्रतिशत अधिक हुई सल्फर डाई आक्साइड की मात्रा बढ़कर हुई 25 प्रतिशत -एसओ 2 तथा एनओएक्स की गैसों की मात्रा हो हुई दुगनी, पिछले वर्ष के मुकाबले कम जागरण संवाददाता,रेवाड़ी: दीपावली की रात पर हुई आतिशबाजी ने अबोहवा में जहर घोल दिया है। हालांकि इस बार पिछले वर्ष के मुकाबले प्रदूषण कम हुआ जिससे राहत महसूस की जा सकती है। आतिशबाजी क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 04:52 PM (IST)
        

सोने की चेन छीनी

संस, पलवल : गांव नांगल जाट में दो लोगों ने एक महिला से मारपीट कर सोने की चेन लूट ली। महिला ने आरोपियों की पहचान कर ली है। बहीन थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। गांव नांगल जाट निवासी कृपा नामक महिला ने पुलिस को दी शिकायत में कहा है कि 20 अक्टूबर को वह खेतों पर चारा लेने गई थी। इसी दौरान गांव निवासी जयपाल व कुलदीप ने उसे पकड़ लिया तथा उसके गले में पड़ी सोने की चेन छीन ली। विरोध करने प... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 04:51 PM (IST)
        

लीड: धूमधाम से मनाई दीपावली

फोटो नंबर: 12 व 13 सबहेड-चारों ओर चकाचौंध रोशनी ने अमावस्या की अंधेरी रात को उजियारे में बदल दिया -सुबह व्यापारिक प्रतिष्ठानों पर तो शाम को घरों में हुआ लक्ष्मी पूजन -नियमों पर भारी पड़ा अति उत्साह, रात 10 बजे बाद भी पटाखों का शोर, लेकिन कम रहा जोर जागरण संवाददाता, रेवाड़ी : दीपावली पर चारों ओर चकाचौंध रोशनी ने अमावस्या की अंधेरी रात को उजियारे में बदल दिया। बृहस्पतिवार को दीपावली के मौके पर ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 04:51 PM (IST)
        

जारी है दलाल की जीत का जश्न

संवाद सहयोगी, पलवल : पांचवीं बार चुने गए विधायक करण सिंह दलाल के निवास पर जीत का जश्न जारी है। दलाल के समर्थक दिन-भर आते रहते हैं तथा अपने साथ लाए ढोल-नगाड़ों व बीन की तान पर नृत्य कर जीत की खुशी का इजहार कर रहे हैं। दलाल ने इस अवसर पर अपने समर्थकों से कहा कि यह जीत पूरे क्षेत्र के लोगों की जीत है। वे विधानसभा में क्षेत्र की समस्याओं को दूर कराने के लिए लड़ाई लड़ेंगे तथा क्षेत्र का विकास कराया जाएगा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 04:48 PM (IST)
        

साहित्यिक प्रतियोगिता में हरमन माइनर स्कूल फरीदाबाद प्रथम

जासं, फरीदाबाद: हरमन माइनर स्कूल की ओर से साहित्यिक प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस आयोजन में मुख्य अतिथि एचएस मलिक थे। शशि गुप्ता, प्रेमपाल शर्मा और एसके मिश्र निर्णायक के रूप में सम्मानित किए गए। विद्यालय के प्रधानाचार्य एस कुंडू ने मुख्य अतिथि का स्वागत किया। इस प्रतियोगिता में विद्यालय की सभी शाखाओं के विद्यार्थियों ने भाग लिया। हरमन माइनर विद्यालय फरीदाबाद की टीम प्रथम स्थान पर रही। हरमन ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 04:45 PM (IST)
        

एक लाख रुपये नकद व आभूषण चोरी

जासं, बल्लभगढ़ : सेक्टर-9 में एक घर में सेंधमारी कर चोर एक लाख रुपये नकद और सोने-चांदी के आभूषण चुराकर ले गए। सेक्टर-9 निवासी मुसरत हांडा ने थाना सेक्टर-7 पुलिस में शिकायत की है कि वे अपने परिवार के साथ 19 अक्टूबर को बाहर गए हुए थे। पीछे से चोर घर में सेंधमारी कर चोरी करके ले गए। इस सूचना के मिलने के बाद थाना पुलिस टीम, फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट, खोजी कुत्ता दस्ता, पुलिस अपराध जांच शाखा की टीमों ने म... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 04:42 PM (IST)
        

मारपीट कर 92 सौ रुपये लूटे

जासं, फरीदाबाद : ओल्ड फरीदाबाद गोपाल गार्डन के पास बदमाशों ने एक व्यक्ति को मारपीट कर उससे 92 सौ रुपये व कुछ कागजात लूट लिए। थाना ओल्ड फरीदाबाद पुलिस ने लूट का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। थाना सारन क्षेत्र के इस्माइलपुर निवासी गोपाल झा 21 अक्टूबर को किसी काम से ओल्ड फरीदाबाद आया था। जब वह गोपाल गार्डन के पास से गुजर रहा था तो उसे चार बदमाशों ने रोक लिया। उन्होंने गोपाल से मारपीट की और उसके... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 04:40 PM (IST)
        

जुआ खेलते चार गिरफ्तार 3.51 लाख रुपये बरामद

जासं, बल्लभगढ़ : दीपावली के मौके पर पुलिस ने सेक्टर -7 में छापे मारकर जुआरियों से 3.51 लाख रुपये बरामद किए। दीपावली की शाम थाना सेक्टर-7 पुलिस ने गुप्त सूचना पर छापा मारा और विनीत, ललित कुमार, अरुण, राकेश और अजय निवासी सेक्टर-8 को जुआ खेलते हुए दबोच लिया। पुलिस ने उनके कब्जे से जुए पर लगी 3.51 लाख रुपये रकम और ताश के पत्ते बरामद किए। पुलिस ने सभी आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया।और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 04:29 PM (IST)
        

बैक्वर्ड क्लास महिला विकास निगम कार्यलय में चोरी का प्रयास

अंबाला : बेक्वर्ड क्लास महिला विकास निगम के कार्यालय में चोरी का प्रयास किया गया है। शहर कंचघर में हुई इस वारदात में आरोपियों ने पूरे कागजात बुरी तरह खंगाल दिए, लेकिन उनके हाथ कुछ नहीं लगा। सुबह ऑफिस खुलने पर घटना का खुलासा हुआ। जांच टीमें इस वारदात को उसी रात इसी कालोनी में रहने वाले तरसेम लाल के घर हुई चोरी की वारदात से जोड़कर देख रही हैं, जिसमें नामालूम लोग खिड़की की ग्रिल तोड़कर घर में दाखिल हुए ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:14 AM (IST)
        

सट्टेबाज नकदी के आरोप में गिरफ्तार

अंबाला : सीआइए-वन ने सट्टेबाजी के आरोप में दो लोगों को काबू किया है। उनसे नगदी व हस्तलिखित पर्चियां भी बरामद हुई। गुप्त सूचना के आधार पर पकड़े गए आरोपियों के खिलाफ छावनी सदर पुलिस थाने में जुआ अधिनियम के तहत प्रकरण दर्ज किया गया है। मंगलवार देर रात पकड़े गए आरोपियों ने बृहस्पतिवार को जमानत ले ली। जानकारी के अनुसार पुलिस को सूचना मिली कि अग्रवाल धर्मशाला के निकट सट्टेबाजी को अंजाम दिया जाता है, इसी आ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:14 AM (IST)
        

थालिया सजाई व सुंदर रगोली बनाई

संवाद सहयोगी, बराड़ा : संत मोहन सिंह पब्लिक स्कूल में दीवाली के उपलक्ष्य में विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया जिसमें थाली सजाने तथा रगोली बनाने की प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। बच्चों ने बड़े सुंदर तरीके से विभिन्न प्रकार की थालिया सजाई व सुंदर रगोली बनाई। स्कूल की पि्रंसिपल त्रिलोचन भाटिया ने प्रथम, द्वितीय तथा तृतीय स्थान पर रहने वाले बच्चों को सम्मानित किया। रगोली में कक्षा दसवीं की हरप्र... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:14 AM (IST)
        

सट्टेबाज नकदी के आरोप में गिरफ्तार

अंबाला : सीआइए-वन ने सट्टेबाजी के आरोप में दो लोगों को काबू किया है। उनसे नगदी व हस्तलिखित पर्चियां भी बरामद हुई। गुप्त सूचना के आधार पर पकड़े गए आरोपियों के खिलाफ छावनी सदर पुलिस थाने में जुआ अधिनियम के तहत प्रकरण दर्ज किया गया है। मंगलवार देर रात पकड़े गए आरोपियों ने बृहस्पतिवार को जमानत ले ली। जानकारी के अनुसार पुलिस को सूचना मिली कि अग्रवाल धर्मशाला के निकट सट्टेबाजी को अंजाम दिया जाता है, इसी आ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:01 AM (IST)
        

नहीं करेंगे आतिशबाजी

जासं, फरीदाबाद: फरीदाबाद युवा क्लब ने दीपावली पर आतिशबाजी ना करने का निर्णय लिया है। क्लब के सदस्य अपने दोस्त व रिश्तेदारों को भी फोन पर आतिशबाजी न करने के लिए प्रेरित कर रहे हैं। क्लब के अध्यक्ष अजय शर्मा ने बताया कि दीपावली पर बच्चे पटाखे न जलाए। पटाखे चलाने से वायु प्रदूषण होता है और आतिशबाजी के धुएं से दमा के रोगी और तथा बच्चों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है। वायु प्रदूषण होने के साथ-सा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 10:48 PM (IST)
        

पटाखा बाजार अग्निकांड : प्रशासन ने दिए मजिस्ट्रेट जांच के आदेश

- 15 दिनों में पूरी होगी मजिस्ट्रेट जाच - अग्निशमन अधिकारी को निलंबित किया - पटाखा विक्रेताओं को एक-एक लाख रुपये की आर्थिक सहायता की घोषणा जागरण संवाददाता, फरीदाबाद : जिला प्रशासन ने एनआइटी दशहरा मैदान में मंगलवार शाम हुए अग्निकांड की मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दे दिए हैं। जांच की रिपोर्ट 15 दिन में आ जाएगी। वहीं, नगर निगम आयुक्त ने अग्निशमन अधिकारी को निलंबित कर दिया है। वहीं, केंद्रीय राज्य म... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 10:48 PM (IST)
        

जहर खाने से मौत

जासं, बल्लभगढ़ : भूल वश जहर खाने से तिरखा कालोनी में एक युवक की मौत हो गई। गांव बुखारपुर निवासी महीपाल (25 वर्ष) काफी दिन से बीमार चल रहा था। वह यहां तिरखा कालोनी में आया हुआ था। इस दौरान उसने दवा समझ कर किसी जहरीला पदार्थ खा लिया। इससे उसकी मौत हो गई। उसके मरने के बारे में घरवालों को सुबह पता चला तो उन्होंने पुलिस को सूचना दे दी। सूचना मिलने के बाद पुलिस ने मौके पर जाकर अपनी कार्रवाई करके शव को... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 10:46 PM (IST)
        

निगम कर्मचारियों को दिया फेस्टिव एडवांस

जासं, फरीदाबाद : नगर निगम प्रशासन ने दीपावली के मौके पर निगम कर्मचारियों को 4000 रुपये फेस्टिव एडवांस दिया है। एडवांस की राशि बुधवार को बांटी गई। बुधवार को निगम मुख्यालय में एडवांस लेने पहुंचे कर्मचारियों के कारण वहां भारी भीड़ जमा रही। एडवांस की यह राशि कर्मचारियों के वेतन से अगले चार महीने तक चार किश्तों में कटेगा। और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 10:45 PM (IST)
        

फर्नीचर व्यापारी ने पत्‍‌नी को गोलियों से भून डाला

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : पालम विहार निवासी 53 वर्षीय फर्नीचर व्यवसायी दिनेश खुल्लर ने बुधवार को अपनी 50 वर्षीय पत्‍‌नी अलका खुल्लर की हत्या कर दी। उसने एक के बाद एक नौ गोलियां दागीं, जिससे अलका की मौके पर ही मौत हो गई। हत्या के बाद आरोपी फरार हो गया। घटना की सूचना मिलते ही पड़ोस में हड़कंप मच गया। सेक्टर 22 के नजदीक पालम विहार ई-ब्लाक स्थित 2238 नंबर कोठी दिनेश खुल्लर की है। बेटी आभा सेठी शादीशु... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 09:14 PM (IST)
        

सड़क हादसे में किशोर की मौत

जासं, रेवाड़ी: यहां के दिल्ली रोड पर मंगलवार की शाम अज्ञात वाहन की टक्कर से मोटर साइकिल सवार किशोर की मौत हो गई, जबकि उसका साथी घायल हो गया। घटना के बाद वाहन चालक मौके से फरार हो गया। उत्तम नगर निवासी पवन कुमार व कपिल मंगलवार की शाम मोटर साइकिल पर शहर से अपने घर जा रहे थे। दिल्ली रोड पर अज्ञात वाहन ने उनकी मोटर साइकिल को टक्कर मार दी, जिससे दोनों घायल हो गए। घटना के बाद वाहन चालक मौके से फरार हो ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 08:28 PM (IST)
        

कार का शीशा तोड़ 38 लाख चोरी, पुलिस ने बताया झूठा मामला

-पुलिस ने कहा जांच में झूठा निकला चोरी का मामला पुलिस अभी कार का शीशा तोड़ने वाले युवक भी तलाश कर ही है जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: गढ़ी बोलनी रोड स्थित तहसील परिसर में खड़ी का कार बुधवार की दोपहर एक युवक ने हथौड़ी से शीशा तोड़ दिया। कार मालिक ने शीशा तोड़ कर 38 लाख रुपये चोरी करने का आरोप लगाया है। जांच के बाद पुलिस 38 लाख रुपये चोरी के आरोपों को खारिज कर दिया। पुलिस ने बताया जिला गुड़गांव के गांव ना... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 08:27 PM (IST)
        
(News from Haryana)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Delhi, India Friday 24 10 2014

31°c
यह भी देखें