Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
August 02,2014

पुराने और नए भाजपाई भिड़े, अनुशासन तार-तार

Updated on: Fri, 01 Aug 2014 08:44 PM (IST)

संवाद सहयोगी, पटौदी। भाजपा का अनुशासन आज उस समय तार तार होता नजर आया जब उम्मीदवार को लेकर कार्यकर्ताओं की राय जानने आए प्रभारी के सामने ही पुराने और नए भाजपाई दो बार आपस में भिड़ गए। खूब गाली गलौज हुई और मामला मारपीट तक पहुंच... और पढ़ें »

1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

लगा ठगने वाले एक और गिरोह का पर्दाफाश

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद : दुष्कर्म का झूठा मुकदमा दर्ज करवा पीडि़त को ब्लैकमेल करने के एक और गिरोह का थाना कोतवाली पुलिस ने पर्दाफाश किया है। पुलिस ने गिरोह की सरगना को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि उसके तीन साथी फरार हैं। गिरोह ने इस साल मार्च में कोतवाली थाने में ही एक व्यक्ति पर दुष्कर्म का आरोप लगाकर मामला दर्ज करवाया था। पुलिस ने मामला रद कर दिया है। दो दिन पहले ही क्राइम ब्रांच सेक्टर-30 ने ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 02 Aug 2014 01:38 AM (IST)
        

पुल पर नहीं जलती लाइट, असामाजिक तत्व हैं सक्रिय

संवाद सहयोगी, पलवल : पलवल-अलीगढ़ रोड पर रेलवे पुल के ऊपर लगी स्ट्रीट लाइटें न जलने के कारण कुछ असामाजिक तत्व सक्रिय हो जाते हैं। वे रात के समय आने-जाने वाले दैनिक यात्रियों व वाहन चालकों से मारपीट करते हैं तथा लूटपाट करते हैं। वहां आसपास रहने वाले लोगों ने इसकी शिकायत पुलिस विभाग से भी की है। अलीगढ़ रोड पर स्थित राजीव नगर, शमशाबाद, इस्लामाबाद के लोगों ने पुलिस को दी शिकायत में कहा है कि अलीगढ़ र... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 02 Aug 2014 01:38 AM (IST)
        

पार्टियों की रणनीति: एक आदेश से बढ़ गया भाजपा पदाधिकारियों का सम्मान

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद : भारतीय जनता पार्टी के एक नए आदेश से शुक्रवार को पार्टी कार्यकर्ता काफी गदगद नजर आए। इस आदेश के तहत पार्टी पर्यवेक्षक विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी प्रत्याशी तय करने से पूर्व इन पदाधिकारियों की राय ले रहे हैं। सेक्टर-16 स्थित जिला भाजपा कार्यालय में शुक्रवार को पृथला, एनआइटी और बड़खल विधानसभा क्षेत्र के न सिर्फ संगठन पदाधिकारी व कार्यकारिणी सदस्य पहुंचे बल्कि वे नेता ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 02 Aug 2014 01:38 AM (IST)
        

अलग-अलग जगह मिले शवों की हुई पहचान

जागरण संवाददाता, बल्लभगढ़ : आगरा नहर में नहाने गए एक व्यक्ति की पानी में डूबने से मौत हो गई। वहीं एक अन्य व्यक्ति का शव बडौली पुल के पास आगरा नहर के किनारे झाडि़यों में मिला। पुलिस ने दोनों शव बरामद कर बादशाह खान अस्पताल के शवगृह में रखवा दिए हैं। सेक्टर-तीन के पास बृहस्पतिवार की शाम को तीन-चार व्यक्ति आगरा नहर में नहाने के लिए गए थे। इसी दौरान एक व्यक्ति पानी में डूब गया। यह देख उनके साथ आए अन... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 02 Aug 2014 01:38 AM (IST)
        

आयकर प्रपत्र बदला, बढ़ी परेशानी

जागरण संवाददाता, पानीपत : ऑडिट रिटर्न दाखिल करने के लिए ऑडिट प्रपत्र बदल दिया गया है। 25 जुलाई को प्रपत्र बदलने का नोटिफिकेशन जारी किया गया। जिसकी जानकारी ऑनलाइन 29 जुलाई को दी गई। नए प्रपत्र में कई नए कॉलम बनाए गए हैं। इन कॉलम में आयकर दाताओं से अनेक नई जानकारी मांगी गई है। यह प्रपत्र ऑडिट करवाने वाले आयकर दाताओं को रिटर्न दाखिल करते समय लगाना होगा। तुरंत प्रभाव से इसे लागू किया गया है। आयकर ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 02 Aug 2014 01:10 AM (IST)
        

पिछले साल की तुलना में 14 करोड़ रुपये अधिक रिकवरी

जागरण संवाददाता, पानीपत : बिजली वितरण निगम पानीपत ने जुलाई माह में 14 करोड़ रुपये अधिक कमाए। मानसून की बेरुखी की चलते बिजली की मांग में बढ़ोतरी अधिक होने के कारण बिजली निगम के राजस्व में करोड़ो रुपये की वृद्धि हो रही है। 15 लाख यूनिट प्रतिदिन की बिजली की खपत अधिक चल रही है। जुलाई माह में बिजली निगम को 103.03 करोड़ रुपये की प्राप्ति हुई। इस दौरान बीते वर्ष जुलाई माह में बिजली निगम को 89.26 करोड़ रुप... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 02 Aug 2014 01:10 AM (IST)
        

वेस्ट पेपर से विभिन्न आकृतियां बना दिखाई प्रतिभा

जागरण संवाददाता, पानीपत : जीटी रोड स्थित आर्य ग‌र्ल्स पब्लिक स्कूल में शुक्रवार को जूनियर विंग के बच्चों के लिए ओरीगेमी प्रतियोगिता आयोजित की गई। प्रतियोगिता में प्रथम कक्षा के गुंजन, शिवानी, स्नेहा, जिया, आंचल व अप्सरा ने प्रथम स्थान हासिल किया। यह जानकारी स्कूल की प्रधानाचार्य रजनी शर्मा ने दी। उन्होंने बताया कि दूसरी कक्षा में स्नेहा प्रथम, तमन्ना द्वितीय व भक्ति तृतीय रही। तीसरी कक्षा में ज... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 02 Aug 2014 01:10 AM (IST)
        

घर से नकदी व चादी के गहने चोरी

समालखा : मनाना में चोरों ने एक घर में सेंध लगाकर हजारों की नकदी और चांदी के गहनों पर हाथ साफ किया। घरवालों को अगले दिन सुबह में चोरी का पता लगने पर इसकी शिकायत पुलिस को दी। पीड़ित रामफल ने बताया कि बृहस्पतिवार को वह अपने परिवार के साथ बरामदे पर सो रहा था। सुबह उठने पर कमरे जाने पर उन्होंने देखा कि वहा सामान बिखरा हुआ है तथा कमरे की पिछली दीवार में सेंध लगी हुई है। उन्होंने बताया कि चोर कमरे में रखे... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 02 Aug 2014 01:10 AM (IST)
        

एनआरएचएम के अधिकारी ने लिया डायरिया अभियान का जायजा

जासं, समालखा : चंडीगढ़ से आए एनआरएचएम के अधिकारी डॉ. हेमलता ने सीएचसी के अंदर चल रहे डायरिया अभियान का जायजा लिया। उन्होंने समालखा, बिहौली स्थित स्वास्थ्य विभाग के सब केंद्रों व आंगनबाड़ी केंद्रों के निरीक्षण सहित आम लोगों से दवा मिलने के बारे में पूछताछ की। साथ ही सीएचसी के लेबर रूम का निरीक्षण कर अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए। एसएमओ डॉ. जितेंद्र त्यागी ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग द्वारा डायरिया ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 02 Aug 2014 01:10 AM (IST)
        

पोस्टर बैनर हटाओ अभियान

पानीपत : नगर निगम ने शहरी क्षेत्र में सार्वजनिक दीवारों के साथ-साथ सार्वजनिक क्षेत्र में लगाए गए राजनीतिक पोस्टर तथा बैनर हटाने का अभियान चलाया। निगम अभियंता राहूल पुनिया ने बताया कि सभी पोस्टर तथा बैनर हटाए जाएंगे तथा दीवार पर किए गए प्रचार पर भी पोचा लगाया जाएगा। विधानसभा चुनाव को लेकर पोस्टर बैनर बाजी में तेजी आई है। जीटी रोड पर जगह-जगह जहां पोस्टर बैनर लगाए गए हैं। वहीं हाई कोर्ट के नियमों की ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 02 Aug 2014 01:10 AM (IST)
        

ओपी नागपाल व्यापार मंडल के प्रदेश सचिव बने

पानीपत : हैंडलूम व्यापारी ओपी नागपाल को हरियाणा व्यापार मंडल के प्रदेश संगठन सचिव व मूलक राज गर्ग को व्यापार मंडल का शहरी प्रधान बनाया गया है। यहां जारी व्यापार मंडल की विज्ञप्ति में यह जानकारी दी गई। जिसमें बताया गया कि ये दोनों नियुक्ति जिला व्यापार मंडल लक्ष्मी नारायण गुप्ता व प्रदेश उपप्रधान शंभू लखानी के सुझाव पर की गई है। नवनियुक्त संगठन सचिव ओपी नागपाल ने अपनी नियुक्ति पर कहा कि उन्हें जो... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 02 Aug 2014 01:10 AM (IST)
        

नाबालिग से दुष्कर्म का आरोपी गिरफ्तार

संवाद सहयोगी, इसराना : इसराना थाना के अंतर्गत आने वाले गांव नौल्था की नाबालिग लड़की से दुष्कर्म करने के बाद लड़की पर तेल डालकर आग लगाने वाले आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर अदालत में पेश किया। अदालत ने आरोपी को न्यायिक हिरासत में भेजने के आदेश दिए। पीडि़त पीजीआइ एमएस रोहतक में जिंदगी मौत के बीच झूल रही है। बीते पांच दिन पहले नौल्था गांव में एक युवक नाबालिग लड़की से दुष्कर्म कर उसे आग के हवाले करने ब... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 02 Aug 2014 01:10 AM (IST)
        

बिजली कर्मचारियों का एक्सईएन कार्यालय पर प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, पानीपत : ऑल हरियाणा पावर कारपोरेशन वर्कर यूनियन ने कच्चे कर्मचारियों को वेतन देने तथा उन्हें पक्का करने की मांग को लेकर सिटी डिवीजन एक्सईएन कार्यालय पर प्रदर्शन किया। कर्मचारियों ने एक्सईएन के खिलाफ नारेबाजी की। यूनियन के प्रधान जितेंद्र सैनी ने प्रदर्शन का नेतृत्व किया। सैनी ने इस अवसर पर कहा कि तीन-चार माह से कच्चे कर्मचारियों को वेतन नहीं मिल रहा। एक साल से उनके वेतन की स्वीक... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 02 Aug 2014 01:10 AM (IST)
        

आर्य समाज का वृष्टि यज्ञ शुरू

पानीपत : मॉडल टाउन स्थित महिला आर्य समाज मंदिर में शुक्रवार से वृष्टि यज्ञ शुरू हुआ। महिलाओं व पुरुषों ने यज्ञ में आहूतियां डाली। यह जानकारी प्रधान इंद्र मोहन आहुजा ने दी। उन्होंने बताया कि आचार्य संजीव वेदालंकार, राजकुमार शर्मा, संजय शास्त्री, व ब्रह्माचारी नंदकिशोर ने मंत्रोच्चार के बीच यज्ञ संपन्न करवाया। स्वामी श्रद्धानंद ने कहा कि जिस कामना को लेकर कोई भी व्यक्ति अहंकार को छोड़कर को छोड़कर श्रद... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 02 Aug 2014 01:10 AM (IST)
        

मांगों की अनदेखी से कर्मचारियों में रोष

जासं, पानीपत : सिविल अस्पताल परिसर स्थित हरियाणा गवर्नमेंट पीडब्ल्यूडी मैकेनिकल वर्कर्स यूनियन के कार्यालय में पदाधिकारियों की बैठक हुई। जिला प्रधान दिलबाग देशवाल ने कहा कि प्रदेश सरकार पीडब्ल्यूडी के तीनों विभागों में कार्यरत कर्मचारियों की मांगों की अनदेखी कर रही है, जिससे कर्मचारियों में रोष है। चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों को ग्रेड पे न देने, टेक्नीकल पदों पर कार्यरत कर्मचारियों को 8-16 व 24 वर्ष... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 02 Aug 2014 01:10 AM (IST)
        

जर्जर कमरे में चल रही आयुर्वेदिक डिस्पेंसरी

संवाद सहयोगी, सनौली : बापौली गांव के खंडस्तरीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में बनाए जा रहे आयुर्वेदिक डिस्पेंसरी का भवन अधर में लटका है। ग्रांट न आने के कारण निर्माण कार्य पूरा नहीं हो सका। इसलिए डिस्पेंसरी स्वास्थ्य केंद्र के एक जर्जर कमरे में चल रही है, जिससे डॉक्टरों और मरीजों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। साथ ही डॉक्टर और स्वास्थ्यकर्मियों को हर समय कमरे की छत गिरने का डर सताता रहता है। ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 02 Aug 2014 01:10 AM (IST)
        

नौवीं व 11वीं में दाखिला अब 14 तक

जासं, पानीपत : माध्यमिक शिक्षा निदेशालय ने दाखिले की तिथि 14 अगस्त तक बढ़ा दी है। नौवीं व 11वीं कक्षा के छात्र सरकारी स्कूलों में 14 अगस्त तक बिना किसी व्यवधान के दाखिला करवा सकते हैं। विद्यार्थियों के भविष्य को देखते हुए निदेशालय ने यह कदम उठाया है। माध्यमिक शिक्षा निदेशक के कार्यालय से प्रदेश के सभी जिला शिक्षा अधिकारियों को एक पत्र (केएलडब्ल्यू 19/30-2013 सेकेंडरी शिक्षा (5)) जारी किया गया है... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 02 Aug 2014 01:10 AM (IST)
        

बस स्टैंड के पास कूडे़ के ढेर पर मिला भ्रूण

जासं, पानीपत : बस स्टैंड के पास एलआइसी वाली गली में कूड़े के ढेर पर करीब 8-9 माह का भू्रण मिलने से सनसनी फैल गई। सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और पोस्टमार्टम के लिए भ्रूण सिविल अस्पताल भिजवाया। पुलिस मामले की जांच कर रही है। पानीपत बस स्टैंड और सिविल अस्पताल के बीच एलआइसी का कार्यालय है। जीटी रोड के साथ सर्विस लेन से एलआइसी कार्यालय की तरफ गली जाती है। शुक्रवार को गली में कूडे़ के ढेर प... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 02 Aug 2014 01:10 AM (IST)
        

आज खुले रहेंगे सभी सरकारी कार्यालय

पानीपत : मुख्यमंत्री के पानीपत दौरे को देखते हुए शनिवार को सभी सरकारी कार्यालय खुले रहेंगे। इसके आदेश प्रशासन ने जारी कर दिए हैं। वहीं सभी अधिकारियों ने कर्मचारियों को कार्यालय में पहुंचने के आदेश भी दे दिए गए हैं। बिजली निगम, नगर निगम, प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड सहित अन्य कार्यालय खुले रहेंगे।और पढ़ें »

Updated on: Sat, 02 Aug 2014 01:10 AM (IST)
        

पार्टियों की रणनीति: एक आदेश से बढ़ गया भाजपा पदाधिकारियों का सम्मान

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद : भारतीय जनता पार्टी के एक नए आदेश से शुक्रवार को पार्टी कार्यकर्ता काफी गदगद नजर आए। इस आदेश के तहत पार्टी पर्यवेक्षक विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी प्रत्याशी तय करने से पूर्व इन पदाधिकारियों की राय ले रहे हैं। सेक्टर-16 स्थित जिला भाजपा कार्यालय में शुक्रवार को पृथला, एनआइटी और बड़खल विधानसभा क्षेत्र के न सिर्फ संगठन पदाधिकारी व कार्यकारिणी सदस्य पहुंचे बल्कि वे नेता ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 02 Aug 2014 01:04 AM (IST)
        
(News from Haryana)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Delhi, India Saturday 02 08 2014

30°c
यह भी देखें