1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

देवता खेड़ा की याद में हर रविवार को लाडवा में होगा पूजन

संवाद सहयोगी, हिसार : भारतीय संस्कृति में गाय और बैल को कितना पूजनीय माना जाता है, इसकी बानगी गाव लाडवा में देखने को मिल सकती है। गत रविवार को गाव में एक सांड की मृत्यु होने पर ग्रामीणों ने उसे अपना पूजनीय मान लिया है। ग्रामीणों ने साड की समाधि बनाते हुए उसे देवता खेड़ा का नाम दिया है। इसके साथ ही यह निर्णय लिया गया है कि गाव में देवता खेड़ा की याद में हर रविवार को पूजा अर्चना की जाएगी। इस उपलक्ष्य ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 08:48 PM (IST)
        

पंचकूला जोन में 12वीं में लड़कियों ने लड़कों को पछाड़ा

In Panchkula zone 12th Standered girls beat boys

पंचकूला : केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्डने सोमवार को बारहवीं कक्षा के नतीजे घोषित कर दिए। पंचकूला रीजन ( हरियाणा, पंजाब, हिमाचल प्रदेश, जम्मू-कश्मीर व चंडीगढ़ ) में इस बार भी लड़कियां लड़कों के मुकाबले आगे रहीं । इस रीजन में 80.38 प्रतिशत विद्यार्थी उत्तीर्ण हुए हैं। 86.99 प्रतिशत लड़कियां सफल रही हैं। लड़कों का पास प्रतिशत 75.53 फीसदी ही रहा है। पिछले साल के मुकाबले बाहरवीं कक्षा का परिणाम कम रहा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 08:47 PM (IST)
        

सीबीएसई 12वीं का परीक्षा परिणाम : ट्राईसिटी में भी लड़कियों का परचम

CBSE 12th results : girls ahead in trai city also

पंचकूला : ट्राईसिटी चंडीगढ़, पंचकूला व मोाहाली में भी बेटियों ने परचम लहराया है। चंडीगढ़ में लड़कियों के पास का प्रतिशत 81.74 व लड़कों का पास प्रतिशत 71.01 रहा। इसी तरह पंचकूला में लड़कियों की प्रतिशत 93.45 और लड़कों का 85.43 रहा। मोहाली में लड़कियों का पास प्रतिशत 87.26 और लड़काें का 68.79 रहा। यह भी पढ़ें : बारहवीं में लड़कियों ने फिर मारी बाजी पंचकूला में 1241 छात्रों में 1103 छात्र पास हुए हैं... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 08:47 PM (IST)
        

विद्यार्थियों ने दिखाई अपनी प्रतिभा

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : शहर के स्कूलों में इस बार पिछले वर्ष से बेहतर परिणाम रहा। भले ही विभिन्न विषयों के प्रश्नपत्र इस बार कठिन आए थे, लेकिन विद्यार्थियों ने अपनी प्रतिभा दिखाई। शहर के अधिकतर स्कूलो में 80 से 90 प्रतिशत अंक लाने वाले विद्यार्थियों की संख्या तकरीबन 40 फीसद रही। 90 फीसद से अधिक अंक लाने वाले विद्यार्थियों की संख्या 40 से 50 फीसद तक रही। --- डीपीएस सेक्टर-45 दिल्ली पब्लि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 08:47 PM (IST)
        

पाच दिवसीय योग शिविर 27 से

हिसार : पतंजलि योग समिति की ओर से आजाद नगर के दमकल केंद्र में योग शिविर का आयोजन 27 मई से किया जाएगा। पाच दिवसीय योग शिविर में पतंजलि योगपीठ हरिद्वार से प्रशिक्षित योग शिक्षकों द्वारा योगासन, प्राणायाम, मुद्रा, बंध, दिनचर्या, आहारचर्या पर विस्तार से चर्चा की जाएगी। शिविर की जानकारी देते हुए पतंजलि आरोग्य केंद्र आजाद नगर के संचालक एवं योग शिविर के संयोजक राजेश कुमार ने बताया कि 21 जून को पूरा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 08:47 PM (IST)
        

संयुक्त प्रयास से मिलती है अच्छी सफलता: अग्रवाल

संवाद सहयोगी, हिसार : युवा संगठन सीसवाला एवं सत्य युवा संगठन सरसाना के संयुक्त तत्वावधान में गाव सीसवाला की हरिजन चौपाल में एक रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। रेडक्रॉस सोसायटी के सहयोग से आयोजित इस शिविर में 80 यूनिट रक्त एकत्र किया गया। कार्यक्रम में बतौर मुख्यातिथि वरिष्ठ नेत्र रोग विशेषज्ञ व गिनिज बुक ऑफ व‌र्ल्ड रिकॉर्डर डॉ. अशोक कुमार ने शिरकत की। कार्यक्रम की अध्यक्षता सजग के प्रदेशाध्यक्ष स... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 08:47 PM (IST)
        

27 मई को मनाया जाएगा जन कल्याण पर्व

संवाद सहयोगी, हिसार : भारतीय जनता पार्टी की केंद्र में सरकार का एक वर्ष का कार्यकाल पूरा होने के उपलक्ष्य में नलवा हलका के कार्यकत्र्ताओं द्वारा 27 मई को जनकल्याण पर्व मनाया जाएगा। यह जानकारी देते हुए पार्टी नेता सुनील दुग्गल ने बताया कि नलवा हलका के कार्यकत्र्ताओं द्वारा जन कल्याण पर्व कार्यक्रम 27 मई को सुबह 10 बजे पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस हिसार में आयोजित किया जाएगा। इस अवसर पर पार्टी जिला महामंत... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 08:46 PM (IST)
        

गावों से आने वाली छात्राओं की दूरी हुई कम

संवाद सहयोगी, घिराय : नेशनल हाइवे 65 पर स्थित बहबलपुर गाव के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में सोमवार को आसपास के गावों से आने वाली छात्राओं को साइकिल वितरित की गई। बहबलपुर के राजकीय स्कूल में आसपास के गावों से अनेक छात्राएं पढ़ाई के लिए आती है। वाहनों की सुविधा न होने के कारण छात्राओं को पैदल ही स्कूल आना पड़ता है। स्कूल से दो किलोमीटर दूरी से आने वाली अनुसूचित जाति की छात्राओं के लिए सर्व शिक... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 08:45 PM (IST)
        

स्वरोजगार को बांटे 28.20 लाख रुपए

जागरण संवाददाता,हिसार: अतिरिक्त उपायुक्त राज नारायण कौशिक ने अनुसूचित जाति वित्त एवं विकास निगम की ओर से 61 लाभार्थियों को विभिन्न स्कीमों के तहत चैक वितरित किए। अनुसूचित जाति वित्त एवं विकास निगम के जिला प्रबंधक ओमप्रकाश ने बताया कि विभाग द्वारा विभिन्न स्कीमों के तहत हिसार के अनुसूचित जाति से संबंध रखने वाले लाभार्थियों को अनुदान दिया जाता है। इसी कड़ी में अतिरिक्त उपायुक्त ने विभाग ने भैंस पा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 08:45 PM (IST)
        

हरिनंदनी देवी आश्रम में सत्संग आयोजित

संवाद सहयोगी, उकलाना: सोमवार को नगर के माता हरनंदनी देवी महिला सत्संग भवन में माता हरनंदनी देवी की 19वीं पुण्यतिथि पर सत्संग व भंडारा आयोजित किया गया। हरिद्वार से पहुची निर्मल ज्योति ने सत्संग में प्रवचन करते हुए कहा कि इन्सान को हमेशा अच्छे कर्म करने चाहिए और नेकी के रास्ते पर चलना चाहिए। उन्होंने कहा कि यह जीवन हमें अच्छे कर्म करने के लिए मिला है और हम अच्छाई के मार्ग पर चलकर भगवान की भक्ति करेग... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 08:44 PM (IST)
        

पनिहार ने कार्यकर्ताओं की बैठक ली

जासं, हिसार: हजकां नेता रणधीर सिंह पनिहार ने सोमवार को कार्यकर्ताओं की बैठक ली। बैठक में पार्टी के वरिष्ठ नेता पूर्व सासद पं. रामजीलाल के 74 वर्षीय भाई रामस्वरूप तथा पूर्व विधायक अमीरचंद मक्कड़ के निधन पर गहरा शोक प्रकट किया। पनिहार ने कहा कि रामस्वरूप जी के साथ हमारे पारिवारिक संबंध थे। वे बहुत ही विनम्र, सामाजिक आम जनमानस से जुड़े हुए व्यक्ति थे। उन्होंने अपना पूरा जीवन समाजसेवा में लगा दिया। बैठक... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 08:43 PM (IST)
        

रक्तदान शिविर में 80 यूनिट रक्त एकत्रित

जासं, हिसार : सीसवाला गांव में युवा संगठन और सत्य युवा संगठन सरसाना की तरफ से रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। गांव की चौपाल पर आयोजित शिविर में 80 यूनिट रक्त एकत्रित हुआ। इसमें मुख्य अतिथि के रूप में नेत्र रोग विशेषज्ञ डॉ. अशोक गर्ग मौजूद थे। समारोह में युवाओं ने बढ़चढ़ कर भाग लिया। इसमें आदर्श जन युवा समिति बालसमंद, जय हिन्द युवा क्लब मात्रश्याम, बासड़ा, गोरछी, गावड़ के युवाओं ने भाग लिया।और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 08:42 PM (IST)
        

नेहरू की पुण्य तिथि 27 को

हिसार: देश केप्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू की पुण्यतिथि 27 मई की सुबह 9 बजे काग्रेस भवन में मनाई जाएगी। इस अवसर पर जिला हिसार के कांग्रेस पार्टी के पूर्व मंत्री, पूर्व विधायक, जिला पदाधिकारी एवं काग्रेसी उपस्थित रहेंगे। और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 08:42 PM (IST)
        

डीएवी स्कूल में रिया मंगला रही प्रथम

संस, पलवल : केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की 12 वीं कक्षा की परीक्षा में डीएवी पब्लिक स्कूल की रिया मंगला ने विज्ञान संकाय में 93.8 प्रतिशत अंक प्राप्त करके प्रथम स्थान प्राप्त किया है। शगुन ने 92 प्रतिशत अंक लेकर दूसरा व प्रियव्रत वशिष्ठ ने 91.8 प्रतिशत अंक लेकर तृतीय स्थान प्राप्त किया है। वाणिज्य संकाय में तनवी ¨सह ने 91.2 प्रतिशत अंक प्राप्त कर सराहनीय प्रदर्शन किया है। शगुन एवं रिया ने अंग्र... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 08:41 PM (IST)
        

साइबर हैकर्स : ठगों ने फिर खाते से उड़ाए 50 हजार

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद : फर्जी बैककर्मी बन हैकर्स ने एक बार पुलिस को चुनौती देते हुए एक व्यक्ति के अकाउंट से करीब पचास हजार रुपये पर हाथ साफ कर दिया। सेक्टर 55 थाना पुलिस ने केस दर्ज किया है। हैकर्स लोगों को लगातार ठग रहे हैं और पुलिस इनका कोई सुराग नहीं लगा पा रही है। सेक्टर 8 में राहुल खटक अपने परिवार के साथ रहते हैं। राहुल खटक ने बताया कि उनका बैंक अकाउंट आंध्रा बैंक में है। उनका डीडीए स... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 08:41 PM (IST)
        

पैक्स विवाद की गूंज आयोग में पहुंची

-डीसी को पहल करते हुए कार्रवाई का आदेश दिया जागरण संवाददाता, हिसार: बरवाला पैक्स में चल रहे विवाद की गूंज राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग के समक्ष पहुंच चुकी है। आयोग ने संबंधित मामले में डीसी को पहल करते हुए ठोस कार्रवाई करने का फरमान जारी किया है। पैक्स में कार्यरत चपरासी दिनेश का आरोप है कि प्रबंधक सज्जान सिंह देशवाल ने पिछले साल मई महीने में यूरिया खाद को खुर्दबुर्द करने के आरोप में निलंबित कर... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 08:41 PM (IST)
        

एसपीएस का परिणाम रहा बेहतर

संस, पलवल: हुडा सेक्टर दो में स्थित एसपीएस इंटरनेशनल का 12 वीं कक्षा का परिणाम बेहतरीन रहा है। चेतना ने 94.6 प्रतिशत अंक लेकर पहला, पुलकित ने 93.8 लेकर दूसरा, सुनील ने 93.2 प्रतिशत अंक लेकर तीसरा स्थान प्राप्त किया है। पीसीएम में पुष्पेंद्र 95.6 प्रतिशत अंक लेकर प्रथम, चेतना व पुलकित 95 प्रतिशत अंक लेकर द्वितीय रहे हैं। पीसीबी में सुनील 95 प्रतिशत अंक लेकर पहले, निधि 93 .6 प्रतिशत अंक लेकर दूसरे व... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 08:40 PM (IST)
        

ईश्वर सिंह बने हेमसा के जिला वरिष्ठ उपप्रधान

संवाद सहयोगी, हिसार : हरियाणा एजुकेशनल मिनिस्ट्रीयल स्टाफ एसोसिएशन जिला की एक बैठक जिला प्रधान देवेंद्र लोरा की अध्यक्षता में हुई। बैठक में एसोसिएशन की जिला कार्यकारिणी के खाली पदों का चुनाव किया गया। बैठक में हेमसा के रज्च्य प्रधान संदीप सागवान, उपमहासचिव हितेंद्र सिहाग, मुख्य संगठन सचिव सतीश सेठी, रज्च्य ऑडिटर जयपाल व हेमसा के महेंद्र चुनाव अधिकारी के रूप में उपस्थित थे। इसमें सर्वसम्मति से ईश... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 08:40 PM (IST)
        

पहले मैच में हरियाणा ने पाकिस्तान को धोया

जागरण संवाददाता, पंचकूला : 24वीं ऑल इंडिया चौधरी रणबीर सिंह हुड्डा मेमोरियल अंडर 17 दिन/रात लीग क्रिकेट चैंपियनशिप सोमवार से सेक्टर 3 स्थित ताऊ देवी लाल खेल परिसर में शुरू हो गई। इस चैंपियनशिप का शुभारभ पूर्व शिक्षा मंत्री एवं विधायक गीता भुक्कल ने किया। उनके साथ हरियाणा क्रिकेट फेडरेशन के प्रधान चक्रवर्ती शर्मा, महासचिव अमरजीत कुमार, पाकिस्तान खेल मंत्रालय के सलीम अली, हरियाणा महिला काग्रेस की ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 08:39 PM (IST)
        

हैंड वाशिंग डे मनाया

जागरण संवाददाता, हिसार : स्वच्छ भारत मिशन-ग्रामीण के तहत जिला सलाहकार पिंकी यादव ने बच्चों को शौच के बाद तथा खाना खाने से पहले हाथ धोने की विधि के बारे में विस्तृत जानकारी दी। उन्हे स्वच्छ रहने बारे प्रेरित किया। उन्होंने बताया कि सोमवार को जिले में हैड वाशिग डे मनाया गया है। इसी के अन्तर्गत गाव खरक पूनिया, भाडा तथा सोथा आदि गावों में बच्चों व ग्रामीणों को हाथ धोने की विधि बताई गई और उन्हे स्वच्छत... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 08:38 PM (IST)
        
(News from Haryana)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें