1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

रोडवेज कर्मियों की हड़ताल पर यूनियनों के अलग-अलग सुर

Unions different Tone on  Roadways employees strike

जागरण संवाददाता, पानीपत। रोडवेजकर्मियों की 1 और 2 सितंबर की प्रस्तावित हड़ताल को देखते हुए शुक्रवार को परिवहन मंत्री कृष्ण लाल पंवार ने रोडवेज कर्मचारी यूनियन के नेताओं के साथ स्काईलार्क में मैराथन वार्ता की। ऑल हरियाणा रोडवेज वर्कर्स ज्वाइंट एक्शन कमेटी और तालमेल कमेटी के तहत भारतीय मजदूर संघ से संबंधित रोडवेज यूनियन के नेताओं ने भाग लिया। बैठक के बाद दोनों यूनियनों ने एक-दूसरे से अलग करते हुए अप... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 11:26 AM (IST)
        

वाड्रा भूमि सौदा : जस्टिस ढींगरा आयोग की जांच का दायरा बढ़ा

Vadra land deal : Justice Dhingra Commission's investigation Circle increased

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़। हरियाणा सरकार ने वाड्रा भूमि सौदे की जांच कर रहे जस्टिस एसएन ढींगरा आयोग की जांच का दायरा बढ़ाने संबंधी आदेश जारी कर दिए हैं। आयोग गुडग़ांव के सिही, शिकोहपुर, खेड़की दौला और सिकंदरपुर बड़ा गुड़गांव गावों में आवासीय कालोनियां विकसित करने के लिए विभिन्न संस्थाओं को दिए गए लाइसेंस के मामलों तथा इसके कारण सरकारी खजाने को हुए नुकसान की जांच करेगा। कैग रिपोर्ट का भी करेगा अध्ययन आय... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 10:45 AM (IST)
        

पंचायत चुनावों में शैक्षणिक योग्यता पर बिल लाएगी सरकार

Government  will bring bill on qualification in Panchayat elections

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। हरियाणा सरकार ने कहा है कि विधानसभा के आगामी सत्र में वह पंचायत चुनाव के लिए न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता निर्धारित करने का विधेयक लेकर आएगी। पंचायत में पढ़े-लिखे उम्मीदवार आने से गांव के विकास में सहायता मिलेगी। पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट के जस्टिस एसके मित्तल पर आधारित खंडपीठ ने सरकार के इस जवाब पर सुनवाई 14 सितंबर तक स्थगित कर दी। खंडपीठ सरकार के इस आदेश पर पहले ही अंतरिम... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 10:13 AM (IST)
        

हाई कोर्ट ने पूछा, स्‍कूल बसों में क्‍यों नहीं तैनात किए गए ट्रांसजेंडर

High Court asked , Why not transgender deployed in school buses

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट ने ट्रांसजेंडरों को स्कूल बसों में सहायक बनाने को लेकर हिचकिचाहट पर राज्य सरकारों की कड़ी फटकार लगाई है। हाई कोर्ट ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट द्वारा किन्नरों को तृतीय जेंडर करार दिया जा चुका है। वे यूनिवर्सिटी व कॉलेजों में नौकरी कर रहे हैं तो राज्य सरकारें उन्हें स्कूल बसों में सहायक बनाने में क्यों हिचक रही है। यह भी पढ़ें : पिंकी हत्याकांड : एक ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 09:48 AM (IST)
        

विजेंद्र को फिर राहत नहीं, हाई कोर्ट ने कहा-छुट्टी की जल्‍दी है ताे नौकरी छाेड़ दो

Vijender  again not get  relief, high court said- If  in hury for leave quit job

जागरण संवाददाता चंडीगढ़। पंजाब एवं हरियाणा हाई कोर्ट ने स्टार मुक्केबाज व हरियाणा पुलिस में डीएसपी विजेंद्र सिंह को छुट्टी के मामले में राहत देने से एक बार फिर इनकार कर दिया है। अदालत ने कहा कि यदि विजेंद्र को छुट्टी की जल्दी है तो वह नौकरी छाेड़ सकते हैं। हाई कोर्ट ने इस मामले में हरियाणा सरकार को भी निर्देश दिया कि वह भी चार दिन के भीतर इस मामले में हलफनामा दायर कर अपना पक्ष रखे। शुक्रवार को माम... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 09:48 AM (IST)
        

टक्‍कर के बाद ट्रकों में लगी आग, दो जिंदा जले

Fire in trucks After collision, two burnt alive

जागरण संवाददाता, कैथल। यहां हिसार-चंडीगढ़ राष्ट्रीय राजमार्ग के जींद बाइपास पर दाे ट्रकों में बृहस्पतिवार देर रात टक्कर के बाद आग लगसडक हादसा में दो लोग जिंदा जल गए। ट्रकों में आमने सामने की टक्कर हो गई। एक ट्रक जींद ओर से आ रहा था और दूसरा अंबाला की ओर से जा रहा था। यह भी पढ़ें : जिलों में ख्ाुले महिला थाने, सीएम व मंत्रियों ने किए उद्घाटन सूचना मिलने पर पुलिस व फायर ब्रिगेड की गाडिय़ां मौके पर पहु... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 09:47 AM (IST)
        

जिलों में खुले महिला थाने, सीएम व मंत्रियों ने किया उद्धाटन

women police stations Open in districts,  inaugurated by the Chief Minister and Ministers

चंडीगढ़। हरियाणा में शुक्रवार को विभिन्न जिलाें में महिला थाने खुल गए। मुख्यमंत्री मनोहर लाल और मंत्रियों ने अलग-अलग जिलों में थानाें का शुभारंभ किया। इन थानों में थाना प्रभारी सहित सभी कर्मी महिलाएं ही हैं। यहां महिलाओं से संबंधित सभी अपराधों का समाधान किया जाएगा। मुख्यमंत्री ने पंचकूला के सेक्टर पांच स्थित एमडीसी में महिला पुलिस थाने का उद्घाटन कर दिया। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने कहा कि महिला ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 09:47 AM (IST)
        

बर्निंग ट्रेन बनने से बची शालीमार एक्‍सप्रेस

Shalimar Express be avoided  become burning train

जागरण संवाददाता, मुस्तफाबाद (यमुनानगर)। जम्मूतवी से नई दिल्ली जा रही शालीमार एक्सप्रेस शुक्रवार को बर्निंग ट्रेन बनने से बाल-बाल बच गई। चलती ट्रेन में अचानक इंजन में आग लग गई। दमकल विभाग की दो गाडिय़ों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। इस वजह से तीन घंटे तक अंबाला-जगाधरी ट्रेन मार्ग बाधित रहा। ट्रेन ने जैसे ही मुस्तफाबाद रेलवे स्टेशन को पार किया ड्राइवर ने इसके इंजन से धुंआ निकलते देखा। देखते ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 09:41 AM (IST)
        

'कमजोर' कलाइयां, स्नेह की डोर, शिक्षा का बंधन

सुरेश सोलंकी, भट्टूकलां नाम के अनुरूप मध्य एवं उच्च वर्गीय परिवारों का मॉडल टाउन। यहां मझोले साइज का एक कमरा जो एक हजार रुपये प्रति माह के किराये पर लिया गया है। कमरे में बिछाई हुई दरी। उस पर बैठे अभिषेक, सतपाल, कीर्ति, अजय, सोनू, प्रवीण, नीनू जैसे देश के कई भविष्य। ये सभी उस तबके से हैं जो हाशिये पर धकेल दिए गए। आर्थिक रूप से कमजोर और वाजिब कारणों से ही शिक्षा के प्रकाश से दूर भी। हां, भरी दोपहर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 02:51 AM (IST)
        

महिला थाने के उदघाटन में उमड़े नेता व अफसर

जागरण संवाददाता, रोहतक : महिलाओं को अपराधिक मामलों में इंसाफ मिल सके, इसलिए गुरुवार को रोहतक में महिला थाने का शुभारंभ किया गया। महिला थाने का उद्घाटन लोक निर्माण विभाग, बी एंड आर, वन एवं उद्योग मंत्री राव नरबीर ¨सह एवं टीवी मेघना मलिक ने संयुक्त रुप से किया। इस उद्घाटन के मौके पर बड़े नेताओं से लेकर अफसर एवं सामाजिक संगठन एवं आम लोग मौजूद रहे। थाने के उद्घाटन के बाद आइसी कॉलेज में एक भव्य कार्यक्र... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 02:51 AM (IST)
        

केंद्रीय मंत्री बिरेन्द्र आज घिराय में

संवाद सहयोगी घिराय हासी खंड के घिराय गाव में स्थित कन्या गुरुकुल में चल रहे वार्षिक महोत्सव में केंद्रीय मंत्री बिरेन्द्र सिंह व उचाना विधायक एवं उनकी धर्मपत्‍‌नी प्रेमलता शिरकत करेगे। गुरुकुल की प्राचार्या सुनीता शर्मा ने बताया कि दोनों गुरुकुल के वार्षिक उत्सव में भाग लेंगे।और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 02:45 AM (IST)
        

रोहतक की तर्ज पर भिवानी में भी गुलाबी ऑटो

जागरण संवाददाता, भिवानी : जिले की महिलाओं के सशक्त व सजग बनाने के लिए रोहतक की गुलाबी ऑटो चालक महिलाओं ने रक्षा बंधन की पूर्व संध्या पर खास संदेश दिया। जनस्वास्थ्य मंत्री घनश्याम दास सर्राफ ने कहा महिलाओं को आत्म निर्भर बनाने के लिए चलाई गई योजना महिलाओं के लिए महत्वाकांक्षी है। उन्होंने कहा कि रोहतक की तरह भिवानी में भी महिला ऑटो रिक्शा शुरू की जाएगी, इससे महिलाओं को रोजगार भी मिलेगा और सुरक्षा ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 02:45 AM (IST)
        

अब महिलाएं बेझिझक दर्ज करवा सकतीं है शिकायत

जागरण संवाददाता, भिवानी : नई पुलिस लाइन में रक्षा बंधन की पूर्व संध्या पर शुक्रवार को चार हजार महिलाओं की उपस्थिति में महिला थाने का शुभारंभ हुआ। स्थापना दिवस समारोह के मुख्य अतिथि जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी व आबकारी एवं कराधान मंत्री घनश्याम दास सर्राफ ने थाने का शुभारम्भ कर रक्षा बंधन पर महिला थाने की सौगात प्रदान की। उन्होंने कहा है कि महिलाओं का सम्मान बढ़ा कर ही हम अपने देश व प्रदेश का गौरव बढ़... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 02:45 AM (IST)
        

रक्षाबंधन को लेकर राखियों की बिक्री जोरों पर

संवाद सहयोगी, उकलाना : भाई-बहन के पावन रिश्ते का प्रतीक रक्षाबंधन त्यौहार पर बहनें अपनी भाई की कलाई पर राखी बाधती है जिसे लेकर अब बहनों में पूरा उत्साह बना है। नगर में अनेक दुकानें विभिन्न प्रकार की राखियों से सच्ची है और राखियों की बिक्री जोरों पर है। राखी का पर्व शनिवार को है और राखियों की दुकानों पर रौनक बनी हुई है और महिलाएं जमकर राखियों की खरीददारी करने में जुटी हुई है। राखियों के थोक विक्रेत... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 02:45 AM (IST)
        

कर्मचारियों ने दूसरे दिन भी किया झाडू़ प्रदर्शन

संवाद सहयोगी, हिसार : अपनी मागों के समर्थन में नगर निगम के सफाई कर्मचारियों ने दूसरे दिन भी निगम कार्यालय से लेकर पारिजात चौक तक झाड़ू प्रदर्शन किया। नगर पालिका कर्मचारी संघ द्वारा किए गए इस प्रदर्शन में सैकड़ों कर्मचारियों ने भाग लिया। प्रदर्शन की अध्यक्षता वरिष्ठ प्रधान सुरेश कुमार बिढलान ने की। इस अवसर सचिव राजेश कुमार बागड़ी ने कहा कि निगम प्रशासन मनमानी कर रहा है और कर्मचारियों की मागों की ओर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 02:45 AM (IST)
        

स्कूलों में मची राखी त्यौहार की धूम

जागरण संवाददाता, रोहतक : रक्षाबंधन पर्व जिले में बड़ी ही धूमधाम व हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। त्यौहार से एक दिन पूर्व शुक्रवार को सभी स्कूलों व शिक्षण संस्थानों में विद्यार्थियों व अध्यापकों ने रक्षा बंधन पर्व मनाया। बच्चों ने स्कूल में सुंदर-सुंदर राखियां बनाई। उन्होंने अपने शिक्षकों को राखियां बांधी और आशीष प्राप्त किया। शिक्षकों ने बच्चों को रक्षा बंधन पर्व का महत्व बताया और उन्हें इस पर्व की... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 02:45 AM (IST)
        

पहले दिन महिला थाने में आई तीन शिकायतें

जागरण संवाददाता, रोहतक : पहले दिन महिला थाने में शुक्रवार को तीन शिकायतें आई। जिनमें से एक का निस्तारण मौके पर जाकर किया गया। वहीं बाकि दो शिकायतों की जांच की जा रही है। देर रात तक भी पहले दिन एक भी केस दर्ज नहीं किया गया था। बता दें कि शुक्रवार को ही रोहतक में महिला थाने का उद्घाटन किया गया है। महिला थाने में पहुंची मकड़ौली निवासी रामवती ने बताया कि उसकी बेटी सुमन को शुक्रवार की दोपहर में उसके ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 02:45 AM (IST)
        

प्रॉपर्टी टैक्स वसूली के तमाम प्रयास बेकार

प्रदीप जांगड़ा, फतेहाबाद नगर परिषद प्रशासन शहर में प्रॉपर्टी टैक्स वसूली के लिए अनेक प्रयास कर रहा है। टैक्स पर छूट दी जा रही है। कई बार विज्ञापन प्रकाशित हो चुके। मगर आउटपुट पर नजर डालें तो तमाम प्रयास बेकार ही साबित हो रहे हैं। नप ने सरकार के नोटिफिकेशन के अनुसार 31 अगस्त तक टैक्स जमा कराने पर 30 फीसदी तक छूट दे दी। मगर इस छूट का प्रॉपर्टी मालिकों पर कोई असर नहीं पड़ा। स्थिति देखिए, इतने प्रयासो... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 02:45 AM (IST)
        

गुजवि कर्मचारी लेंगे हड़ताल में भाग

जागरण संवाददाता, हिसार : गुरु जम्भेश्वर विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय गैर-शिक्षक कर्मचारी कल्याण संघ की बैठक प्रधान राजबीर सिंह मलिक की अध्यक्षता में हुई। जिसमें सभी नवनियुक्त कार्यकारिणी सदस्यों को आमंत्रित किया गया। बैठक में आल-इण्डिया यूनिवर्सिटी फैडरेशन के आह्वान पर दो सितम्बर होने वाली हड़ताल को सफल बनाने बारे चर्चा की गई। इस अवसर पर प्रधान राजबीर सिंह मलिक, उपप्रधान सतीश शर्मा, महा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 02:45 AM (IST)
        

एनओसी लेने के बाद नियम ताक पर

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद : बाजार में जगह-जगह बेसमेंट में दुकानें बनी हुई हैं। इनमें से नाममात्र दुकानों में अग्निशमन यंत्र लगे हुए हैं जबकि बेसमेंट के लिए यह आरंभिक शर्तो में शामिल है। अग्निशमन विभाग से एनओसी लेना जरूरी है। फायर विभाग के एनओसी के बिना बेसमेंट को अवैध माना जाता है। हकीकत तो यह कि एनओसी लेते समय तो दुकानदार फायर अधिकारियों को नक्शे में यह दिखाता है कि वह बेसमेंट में अग्निशमन यंत्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 02:45 AM (IST)
        
(News from Haryana)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें