Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 21,2014

धनतेरस आज है

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 01:04 AM (IST)

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद : दीपावली व धनतेरस के चलते शहर के विभिन्न बाजारों में सोमवार को खासी रौनक रही। पूजन सामग्री, बर्तन तथा उपहारों की दुकानों पर लोग खरीदारी करते रहे। मंगलवार को धनतेरस है तो बृहस्पतिवार को दीपावली है... और पढ़ें »

1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

नेताओं ने बदली आस्था, जनता ने नहीं

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद :टिकट न मिलने पर नेताओं ने तो आस्था बदलकर दूसरी पार्टी की टिकट हासिल कर ली, लेकिन उनके साथ साथ क्षेत्र की जनता ने आस्था नहीं बदली। यही वजह रही कि आखिरी मौके पर पार्टी बदलने वाले नेताओं को जीत मिलना तो दूर, वोट भी काफी कम मिले। बड़खल विधानसभा क्षेत्र से पूर्व विधायक चंदर भाटिया को जब भाजपा ने टिकट नहीं दी तो उन्होंने झट से इनेलो का दामन थाम लिया और इनेलो की टिकट लेकर चुना... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 01:06 AM (IST)
        

अश्लील फोटो खींच कर करता था छेड़छाड़, मामला दर्ज

जागरण संवाददाता, बल्लभगढ़ : युवती को जबरदस्ती कार में डाल कर उसकी मोबाइल फोन से अश्लील फोटो खींच कर ब्लैकमेल करने के आरोप में पुलिस युवक के खिलाफ मामला दर्ज किया है। गांव भैंसरावली निवासी एक युवती अपने परिवार के साथ तिरखा कालोनी में रहती है। उसने थाना शहर पुलिस में शिकायत की है कि वह छह महीने पहले तिरखा कालोनी में अपनी परचून की दुकान पर बैठी थी। दोपहर को तिरखा कालोनी निवासी पंकज नाम का युवक आ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 01:05 AM (IST)
        

साक्षात्कार : हथीन का पिछड़ापन दूर कराना प्राथमिकता : केहर

परिचय जन्म : पलवल जिले के गांव नांगल जाट में 7-2-1973 के दिन पिता चेतराम व माता मंगलिया देवी के घर जन्म। शिक्षा : बीए, बीएड, एमडी यूनिवर्सिटी रोहतक राजनीतिक अनुभव : वर्ष 1991 छात्र संघ के चुनाव में होडल महाविद्यालय के प्रधान बन कर राजनीति में प्रवेश। -वर्ष 1994 ब्लाक समिति हथीन के सदस्य, 2005 में जिला परिषद सदस्य बने। -वर्ष 2009 में हथीन से इनेलो के टिकट पर विधानसभा चुनाव लड़े और 21578 व... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 01:05 AM (IST)
        

खेल जोनर: महिला क्रिकेट स्कूल टूर्नामेंट का आगाज

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद: जिला शिक्षा अधिकारी राजीव अरोड़ा ने सेक्टर-11 स्थित डा. कर्मवीर पब्लिक स्कूल के मैदान पर हरियाणा राज्य स्टेट प्रतियोगिता की शुरूआत कराई। उद्घाटन मैच अंबाला व रोहतक की महिला क्रिकेट टीमों के बीच कराया गया। इस प्रतियोगिता के तहत फरीदाबाद को अंडर-19 लड़की क्रिकेट टूर्नामेंट और अंडर-14, 17 व अंडर-19 स्कूल स्टेट तीरंदाजी की मेजबानी मिली है। पहला स्कूल क्रिकेट का मैच अंबाला ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 01:05 AM (IST)
        

नवनिर्वाचित विधायक दलाल के सामने होंगी कई चुनौतियां

अनूप पाराशर, पलवल : पलवल से पांचवीं बार विधायक चुने गए करण सिंह दलाल बेशक इस बार विधानसभा में विपक्ष की कुर्सियों पर बैठेंगे, परंतु उनके समक्ष चुनौतियां कम नहीं हैं। इन चुनौतियों से निपटना उनके लिए बेहद जरूरी रहेगा। ये होंगी मुख्य चुनौतियां मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुडडा की सरकार द्वारा पलवल में शुरू की गई विकास योजनाओं को पूरा कराना उनके लिए मुख्य चुनौती होगी। -घुघेरा में राष्ट्रीय स्तर क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 01:05 AM (IST)
        

पलवल : चुनाव में किसने किया दमदार प्रदर्शन, किसकी खुली पोल

पलवल विधानसभा क्षेत्र(84) करण सिंह दलाल (कांग्रेस) 57,423 दीपक मंगला(भाजपा) 51781 सुभाष चौधरी (इनेलो) 32676 सुभाष कत्याल (बसपा) 7375 अशोक चुघ (हरियाणा जन चेतना पार्टी) 231 ठाकुर लाल डागर (बीएमयूपी) 52 वीरपाल गहलौत (आरएमजीपी) 102 मांगेराम शर्मा (राष्ट्रीय लोक स्वराज पार्टी) 60 विकास चौहान (हलोपा) 168 निहाल सिंह सागर (निर्दलीय) 238 मुकुल कुमार (निर्दलीय) 476 रंजीत सिंह (निर्दलीय) 208 ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 01:05 AM (IST)
        

अयप्पा मंदिर के पास डाला जा रहा सीवर का पानी

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद : पहले से ही गंदगी का सामना कर रहे सेक्टर-23 स्थित अयप्पा मंदिर से कुछ दूरी पर अब सीवरेज का पानी डाले जाने से स्थिति और ज्यादा खराब हो गई है। मंदिर समिति के सदस्य इस समस्या को नगर निगम आयुक्त के सामने उठाया है। उनका आरोप है कि पिछले दो-तीन दिन से कोई निजी ठेकेदार मंदिर के पास सेफ्टिक टैंक खाली कर रहा है। इसकी बदबू मंदिर तक आ रही है और आस पास गंदगी बढ़ गई है। मंगलवार से... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 01:05 AM (IST)
        

ड्राई फ्रूट से सजा उपहारों का बाजार

जागरण संवाददाता, पलवल : दीपावली के पर्व पर कहीं मिठाईयों में की गई मिलावट त्योहार की मिठास को फीका ना कर दे। इस डर के कारण लोगों ने मिठाईयों के बदले में ड्राई फ्रूट की खरीददारी शुरू कर दी है। उपहार में देने के लिए भी लोग ड्राई फ्रूट के पैक को काफी पसंद कर रहे हैं। दीपावली पर महंगा और सस्ता सभी प्रकार का ड्राई फ्रूट का पैक बाजार में मिल रहा है। इसलिए लोग अपने बजट के अनुसार इनकी खरीददारी कर रहे हैं... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 01:05 AM (IST)
        

जीत के साथ दलाल की ऊंची उड़ान की तैयारी

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद : पलवल से पांचवी बार जीत ने कांग्रेस के दिग्गज नेता और पूर्व मंत्री करण सिंह दलाल के सामने अब राजनीति में ऊंची उड़ान भरने के विकल्प खोल दिए हैं। राजनीतिक पंडितों की मानें तो दलाल लोकसभा चुनाव लड़ने की तैयारी करेंगे, क्योंकि अब कांग्रेस पार्टी में उनके सामने किसी भी तरह की कोई रुकावट नहीं है। उनके सामने जो रुकावटें थी वे समय रहते हुए खुद-ब-खुद खत्म हो चुकी हैं। फरीदाबाद ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 01:05 AM (IST)
        

दलाल के घर लगा रहा बधाई देने वालों का तांता

संवाद सहयोगी, पलवल : पांचवी बार विधायक बने कांग्रेस नेता करण सिंह दलाल के घर सोमवार को बधाई देने वालों का तांता लगा रहा। पलवल विधानसभा क्षेत्र के लोगों के अलावा अन्य क्षेत्रों से आए लोगों ने भी उन्हें बधाइयां दीं। कोई अपने साथ फूलों का गुलदस्ता लाता, तो कोई ंउन्हें फूल माला पहना कर बधाई देता नजर आया। सोमवार को सुबह से ही दलाल अपने घर पर लान में बैठ गए और वहीं भारी संख्या में लोग आते रहे। दलाल कि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 01:05 AM (IST)
        

दीपावली विशेष-बच्चों ने बुजुर्गो की शान में पेश किए कार्यक्रम

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद : घर के बड़े-बूढ़े हमारे परिवार का एक अमूल्य हिस्सा हैं, संस्कारों और ज्ञान से ओत-प्रोत बहुमूल्य निधि हैं। बुजुर्ग समय समय पर हमारा मार्गदर्शन कर हमें सही राह पर चलना सिखाते हैं। समाज निर्माण के लिए इन सब महत्वपूर्ण बातों से बच्चों को अवगत कराने के लिए अरावली इंटरनेशनल स्कूल में कार्यक्रम आयोजित किया गया। अरावली के नन्हें छात्र-छात्राओं ने ग्रैंड पैंरेटस डे के मौके पर स्क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 01:05 AM (IST)
        

खेत दिवस पर फसल के बारे में बताया

सबहेड-इफको के तत्वावधान में शनिवार को गांव अटोहां में हुआ आयोजन फोटो 20 पीडब्ल्यूएल - 1 में संवाद सहयोगी, पलवल : इफको के तत्वावधान में शनिवार को गांव अटोहां में किसान खेत दिवस कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि उपमंडल कृषि अधिकारी डा.कुलदीप तेवतिया ने कहा कि धान की फसल की कटाई शुरू हो गई है। ऐसे में किसान कटाई के बाद पराली (पुआल) को न जलाएं। इससे पर्यावरण प्रदूषित होने के ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 01:05 AM (IST)
        

धनतेरस आज है

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद : दीपावली व धनतेरस के चलते शहर के विभिन्न बाजारों में सोमवार को खासी रौनक रही। पूजन सामग्री, बर्तन तथा उपहारों की दुकानों पर लोग खरीदारी करते रहे। मंगलवार को धनतेरस है तो बृहस्पतिवार को दीपावली है। इसी के चलते सोमवार सुबह से ही बाजारों में बर्तनों व सजावट की दुकानों पर लोगों की भीड़ जुटनी शुरू हो गई थी। दोपहर से देर रात तक बाजारों में खासी रौनक रही। स्टील के बर्तनों क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 01:04 AM (IST)
        

तिगांव को फिर मिला विपक्ष का विधायक

-मतदाताओं को भाता है विपक्ष में रहना जागरण संवाददाता, बल्लभगढ़ : तिगांव विधानसभा क्षेत्र के मतदाताओं को विपक्ष में रहना ही भाता है। इस बार फिर क्षेत्र ने सरकार के विपक्ष में बैठने के लिए विधायक चुन कर विधानसभा में भेजा है। हालांकि इस क्षेत्र के लोग 84 पाल से दो विधायक बनने पर खुश हैं। परिसीमन 2009 में मेवला महाराजपुर विधानसभा क्षेत्र और बल्लभगढ़ विधानसभा क्षेत्र के कुछ भाग को मिलाकर तिगांव व... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 01:04 AM (IST)
        

नेताओं ने बदली आस्था, जनता ने नहीं

फोटो एफआरडी-5, 5ए, 5बी, 5 सी जागरण संवाददाता, फरीदाबाद :टिकट न मिलने पर नेताओं ने तो आस्था बदलकर दूसरी पार्टी की टिकट हासिल कर ली, लेकिन उनके साथ साथ क्षेत्र की जनता ने आस्था नहीं बदली। यही वजह रही कि आखिरी मौके पर पार्टी बदलने वाले नेताओं को जीत मिलना तो दूर, वोट भी काफी कम मिले। बड़खल विधानसभा क्षेत्र से पूर्व विधायक चंदर भाटिया को जब भाजपा ने टिकट नहीं दी तो उन्होंने झट से इनेलो का दामन थाम लि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 01:04 AM (IST)
        

दीपावली की तैयारी : चिकित्सकों की छुट्टियां रद

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद : जिला स्वास्थ्य विभाग ने दीपावली के मद्देनजर सभी चिकित्सकों की छुट्टियां रद कर दी हैं, साथ ही बादशाह खान अस्पताल के आपातकालीन विभाग में दीपावली के दिन हर पारी में दो चिकित्सकों की व्यवस्था करने के आदेश दिए गए है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. गुलशन ने बताया कि निजी अस्पतालों को भी किसी भी हादसे की स्थिति में निबटने के लिए तैयार रहने को कहा गया है। हादसे की स्थिति में मरीजो... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 01:04 AM (IST)
        

आंदोलन करने वालों को जनता ने रखा सिर माथे पर

सुभाष डागर , फरीदाबाद अगर नेता बनना है तो लोगों के बीच में लगातार अपनी उपस्थिति दर्ज करानी होगी। जो नेता लोगों के बीच रह कर उनकी समस्याओं को नहीं उठाता, जनता उसे नकार देती है। इस विधानसभा चुनाव में ऐसे ही नेताओं को जनता ने चुनकर विधानसभा में भेजा है, जो उनकी समस्याओं को लेकर लगातार आंदोलन करते रहे। एनआइटी सीट से जीते इनेलो नेता नगेंद्र भड़ाना लगातार श्रम मंत्री व निर्दलीय उम्मीदवार पंडित शिवचरण... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 01:04 AM (IST)
        

लीड : हारने के बाद भी रहेगी 'हनक'

बिजेंद्र बंसल, फरीदाबाद : फरीदाबाद संसदीय क्षेत्र के 9 में से छह विधानसभा में भाजपा कार्यकर्ताओं को हार के बाद भी जीत का आनंद मिलेगा। प्रदेश में भाजपा की पूर्ण बहुमत की सरकार बनने से उन नेताओं की 'हनक' भी बरकरार रहेगी जो विधानसभा चुनाव हार गए हैं। भाजपा सूत्रों की मानें तो पार्टी हारे हुए छह नेताओं में से दो को सरकार में महत्वपूर्ण पद दे सकती है। संसदीय क्षेत्र में भाजपा हथीन, होडल, पलवल, पृथला,... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 01:04 AM (IST)
        

हिसार से हो सकते हैं सीएम व स्वास्थ्य मंत्री

जागरण संवाददाता, हिसार : हरियाणा में पहली बार भाजपा को पूर्ण बहुमत मिला है। ऐसे में मुख्यमंत्री की कुर्सी पाने और मंत्रीमंडल में शामिल होने वाले दावेदारों में होड़ मच गई है। भाजपा के सभी नवनिर्वाचित विधायक दिल्ली की ओर रुख कर गए हैं। हिसार जिले की नारनौंद सीट से विधायक चुने गए कैप्टन अभिमन्यु सीएम की कुर्सी के प्रबल दावेदारों में शामिल हैं। वहीं, हिसार से विधायक डॉ. कमल गुप्ता को स्वास्थ्य मंत्री ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 01:00 AM (IST)
        

निबंध लेखन में मोहित अव्वल

संवाद सूत्र, अग्रोहा : राजकीय उच्च विद्यालय खासा महाजनान में राष्ट्रीय स्वच्छता अभियान के अंतर्गत सोमवार को स्कूल व आसपास के क्षेत्र में स्वच्छता अभियान चलाया गया। इस दौरान विद्यार्थियों के साथ-साथ मास्टर कुलदीप नैन, धनपत राय, विनोद कुमार व बलजीत सिंह आदि ने गली व नालियों की सफाई की। वहीं, स्कूल प्रागण में खड़े पेड़-पौधों की कटाई-छटाई कर उनमें पानी दिया और स्कूल के शौचालयों की भी पूर्ण रूप से सफाई... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 01:00 AM (IST)
        
(News from Haryana)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Delhi, India Tuesday 21 10 2014

31°c
यह भी देखें