Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
December 21,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बास्केटबॉल प्रतियोगिता आज से

जागरण संवाददाता, सिरसा: राजीव गाधी खेल प्रतियोगिता के तहत शहीद भगत सिंह खेल स्टेडियम में बास्केटबॉल (16 वर्षीय लड़के एवं लड़किया) प्रतियोगिता 21 से 23 दिसंबर तकं होगी। प्रतियोगिता का शुभारभ अतिरिक्त उपायुक्त शरणदीप कौर बराड़ करेगी तथा समापन समारोह में उपायुक्त निखिल गजराज विजेता खिलाड़ियों को पुरस्कार देकर सम्मानित करेगे। और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 01:16 AM (IST)
        

शिक्षक न होने पर छात्राएं उतरी सड़क पर, जाम लगाया

संवाद सूत्र, बाढड़ा: गाव काकड़ौली हुकमी के राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में चार प्रवक्तओं व दो शिक्षकों के लंबे समय से रिक्त पदों पर तुरत नई नियुक्ति की माग को लेकर छात्राओं व अभिभावकों ने शनिवार को मानव श्रृंखला बनाकर गाव के मुख्य बस स्टैड से गुजरने वाले जुई-बाढड़ा सड़क मार्ग को जाम कर दिया। इससे दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतार लग गई। दो घटे बाद मौके पर पहुची बीईओ प्रकाश फौगाट व जिला नोडल अधिक... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 01:16 AM (IST)
        

संशोधित :: अब आसान नहीं होगा विमान अपहरण

जागरण संवाददाता, भिवानी : भिवानी जिले में गांव तालू के एक युवक ने दावा किया है कि उसके फार्मूले (सिस्टम) से विमान हाईजैक (पीएएचएफ) होने की घटनाओं पर पूरी तरह से अंकुश लग जाएगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्किल इंडिया कार्यक्रम से प्रभावित होकर अशोक कुमार ने एक ऐसा सिस्टम ईजाद किया है, जिसको यदि यात्री विमान पर लागू कर दिया जाए तो विमान हाईजैक करना नामुमकिन हो जाएगा। अशोक कुमार के अनुसार इस... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 01:16 AM (IST)
        

अग्निकांड पीड़ितों की स्मृति में होगी सर्वधर्म प्रार्थना सभा

संवाद सूत्र, डबवाली : विश्व के भीषण डबवाली अग्निकाड की 19वीं पुण्यतिथि पर 23 दिसंबर को अग्निकाड यादगारी स्मारक में सर्वधर्म प्रार्थना सभा होगी। डबवाली अग्निकाड पीड़ित संघ के प्रवक्ता विनोद बासल ने बताया कि इस संदर्भ में 21 दिंसबर को श्री गुरू ग्रंथ साहिब के अखंड पाठ का प्रकाश किया जाएगा। श्री रामायण साहिब पाठ का आरभ 22 दिसंबर को होगा। बासल ने बताया कि 23 दिसंबर को प्रात: 10 बजे हवन यज्ञ होगा। इसके ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 01:16 AM (IST)
        

बाबा भूमणशाह के महापरिनिर्वाण दिवस की तैयारियां शुरू

संवाद सूत्र, डिग मंडी : उदासीन संत बाबा भूमणशाह महाराज के 267वा महा-परिनिर्वाण दिवस के उपलक्ष्य में डेरा बाबा भूमणशाह के श्रद्धालुओं ने शनिवार को सफाई अभियान चलाया। महा-परिनिर्वाण दिवस के लिए डेरे में तैयारिया अंतिम चरण में चल रही है। डेरे के श्रद्धालुओं ने डेरे के अलावा आज गाव के अनेक सार्वजनिक स्थानों पर सफाई की और लोगों को सफाई के महत्व के बारे में जागरूक किया। महा-परिनिर्वाण दिवस के उपलक्ष्य म... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 01:16 AM (IST)
        

जन-धन योजना के खातों के लिए भटक रहे लोग

संवाद सूत्र, कालावाली : प्रधानमंत्री जन-धन योजना के तहत बैंकों में खाता खोलने के लिए जागरूक किया जा रहा है। लेकिन बैंक अधिकारियों द्वारा सही जानकारी उपलब्ध न करवाने से लोग खाते खुलवाने के लिए अन्य बैंकों के चक्कर काट रहे हैं और न ही बैंको के बाहर संबंधित वार्ड या गाव की सूची लगाई गई है। जन धन योजना के तहत खाता खुलवाने के लिए वार्ड व गाव अनुसार बैंक निर्धारित किए गए है। जानकारी के अभाव में व बैंक... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 01:16 AM (IST)
        

साहब, म्हारे गाम म्हं भी बस चलवाद्यो

संवाद सूत्र, तोशाम : साहब, म्हारा गाम पूरे हरियाणे म्हं इसा सै जड़ै कोए बस कोनी जांदी। चार कोस लोगां नै पैदल ही जाणा पड़ै सै। म्हारी तो आप तै याहे मांग सै के आप म्हारे गाम म्हं भी बस चलवाद्यो। यह गुहार गाव ढाणी कतवार निवासी सच्चन सिहाग ने हिसार के मंडल आयुक्त धर्मपाल नागल से लगाई। वे गाव मिरान स्थित राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में आयोजित जनता दरबार में लोगों की समस्याएं सुन रहे थे। दरबार में गा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 01:16 AM (IST)
        

घर में घुसकर तेजधार हथियार से हमला

जागरण संवाददाता, सिरसा : गांव फूलकां में गाव के ही एक युवक पर घर में घुसकर तेजधार हथियार से हमला करने का आरोप लगाया है। अस्पताल में दाखिल गाव फूलका निवासी सीताराम ने बताया कि वह खेतीबाड़ी करता है। उसने बताया कि शुक्रवार को वह खेत से घर आया था। साय को वह घर में बैठा था। इसी दौरान पड़ोस के ही युवक ने आकर उससे बहस शुरू कर दी, जब उसने कारण पूछा तो युवक ने किसी तेजधार हथियार से हमला कर दिया, जिससे वह ग... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 01:16 AM (IST)
        

जोहड़ से मिला लापता गमदूर सिंह का शव

संवाद सूत्र, रोड़ी :रोड़ी कस्बा में 13 दिसंबर को शादी समारोह में आये गमदूर सिंह का शव 7 दिन बाद शनिवार देर सायं गाव के जोहड़ से बरामद हो गया। गौरतलब है कि गमदूर सिंह 13 दिसंबर को रोड़ी में अपनी ससुराल पूर्व एसएस चेयरमैन शेर सिंह के घर उनके पोत्र हरप्रीत सिंह की शादी में अपनी पत्‍‌नी के साथ आया हुआ था और वह इसी दौरान रहस्यमय ढग से लापता हो गया था। जिसके बाद परिजनों ने दो दिनों तक उसकी तलाश करने के बाद... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 01:16 AM (IST)
        

शत प्रतिशत साक्षर गांव चकजालू में न नशेड़ी, न अपराधी

महेंद्र सुथार, गोरीवाला प्रदेश के शत-प्रतिशत साक्षर गाव चकजालू में कई और भी खूबियां हैं। गांव में न कोई अपराधी है न ही नशेड़ी। कोई भी ग्रामीण किसी बैंक का देनदार है। यही नहीं बिजली बिल समय पर भरने में भी गांव अव्वल है। गाव में सभी गलिया पक्की हैं व कोई घर कच्चा नहीं है। सभी घरों में पेयजल कनेक्शन है। कोई पेयजल व्यर्थ नहीं बहाता यह सब साक्षरता का ही कमाल कमाल है। डबवाली खंड का छोटा सा गाव चकजाल... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 01:16 AM (IST)
        

उपमंडल की सुविधाओं पर औपचारिकताओं का पैच

मुकेश अरोड़ा, कालावाली पूर्व कांग्रेस सरकार में दस माह पूर्व कालांवाली को उपमंडल का दर्जा देने की घोषणा की थी। प्रदेश में अब भाजपा की सरकार बनने के बाद प्रशासन ने उस पर कार्य करना शुरू कर दिया है। जिला उपायुक्त ने संबंधित अधिकारियों को पत्र लिख कर उपमंडल के लिए जगह चयनित करने के निर्देश दिए है। बताया जाता है कि उपायुक्त ने उपमंडलाधिकारी सिरसा को पत्र लिख कर कालावाली उपमंडल के भवन के लिए जगह चयनित... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 01:16 AM (IST)
        

हवालाती को पुन: अस्पताल में दाखिल कराया

जागरण संवाददाता, सिरसा : जेल में बंद आत्महत्या का प्रयास कर घायल होने वाले हवालाती को शनिवार को पुन: अस्पताल में दाखिल कराया गया है। घावों में जख्म की बात कही जा रही है लेकिन सूत्र बताते है कि हवालाती ने स्वयं घावों को कुरेद लिया जिससे जख्म पुन: फैल गए। ऐसे में उसे पुन: अस्पताल में भेजा गया। उल्लेखनीय है कि बृहस्पतिवार को जेल में बंद हवालाती प्रवीण शर्मा ने चम्मच की सहायता से नसें काटने का प्रयास... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 01:16 AM (IST)
        

धुंध, शीत लहर, कड़ाके की ठंड से कांप रही है दादरी, जन जीवन प्रभावित

जागरण संवाददाता, चरखी दादरी : तीन दिन बाद शनिवार दोपहर दो बजे हल्की धूप निकली लेकिन कड़ाके की ठंड पड़ने, शीतलहर चलने से तापमान कम होने का दौर जारी रहा। पिछले 24 घंटो के दौरान दादरी उपमंडल में न्यूनतम तापमान 3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया वहीं अधिकतम तापमान 13.2 रहा। बीती रात से शनिवार सुबह 10 बजे तक धुंध का प्रकोप बना रहा। रात 8 बजे के बाद से ही धुंध के कारण दृश्यता काफी कम रही तथा कुछ फीट की दूरी ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 01:16 AM (IST)
        

खाद की कमी को लेकर ईशरवाल में लगाया किसानों ने जाम

संवाद सूत्र, तोशाम : खाद की कमी को लेकर ईशरवाल बस स्टैड पर जाम लगा दिया, जिसके कारण सड़क पर वाहनों की लंबी-लंबी कतारें लग गई। जाम लगभग दो घटे लगा रहा। मौके पर पहुंचे गुप्तचार विभाग के राजेश कुमार के आश्वासन पर किसानों ने जाम खोल दिया। प्राप्त जानकारी के अनुसार सुबह 11 बजे ईशरवाल, तलवानी, कलाली, देवावास, रामबास, मंढाण, जैनावास, रोढ़ा कतवार गोपालवास, झुल्ली सहित आसपास के लगभग एक दर्जन गावों के किसा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 01:16 AM (IST)
        

टूटी सड़कें हादसों को दे रही न्योता

जागरण संवाददाता, सिरसा : सर्दी के मौसम में जहा सड़क दुर्घटना बढ़ जाती है। आए दिन कही न कही लोग अकाल मौत का शिकार होते रहते है। दुर्घटनाओं का कारण टूटी फूटी सड़क उन पर बने गहरे गड्ढ़े होते है जिनमें वाहन असंतुलित होकर अन्य वाहन से टकरा जाते हैं। धुंध के समय सबसे ज्यादा सड़क दुघर्टनाएं होती है। एक शहर से दूसरे शहर या फिर गाव को जोड़ने वाली अनेक सड़के हैं जिन पर गहरे गड्ढे बने हुए है। समय के साथ यह सड़को... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 01:16 AM (IST)
        

धुंध में सावधानी से चलाएं वाहन: एसपी

जागरण संवाददाता, सिरसा : पुलिस अधीक्षक मितेश जैन ने कहा कि सर्दी व धुंध के मौसम में वाहन सावधानी से चलाएं। अकसर लापरवाही के कारण हादसे हो जाते है। अगर थोड़ी सी सावधानी बरतें तो हादसों से बचा जा सकता है। जारी बयान में एसपी ने कहा कि वे धुंध के समय वाहनों की गति धीमी रखें तथा फॉग लाइट जलाकर रखें। धुंध में रात के साथ-साथ दिन में भी लाइटों का प्रयोग करे ताकि सामने से आने वाले वाहनों को इशारा मिल सके।... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 01:16 AM (IST)
        

सिरसा आए साइबेरियाई पक्षी

जागरण संवाददाता, सिरसा : साइबेरिया व दूसरे ठंडे देशों से प्रवासी पक्षियों का सिरसा से मोह नहीं टूटा और वे फिर से सिरसा की धरती पर उतरे हैं। लुदेसर, ओटू झील व नाथूसरी चौपटा क्षेत्र में साइबेरियाई पक्षी पहुंच गए हैं। ये पक्षी यहां लंबे समय तक रहेंगे। वन्य जीव विभाग के अनुसार पिछले 20 से अधिक वर्षो से साइबेरियाई पक्षी सिरसा आते रहे हैं। पहले इन पक्षियों के लिए ओटू झील ही प्रमुख स्थान रहा लेकिन घग्घ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 01:15 AM (IST)
        

उफ् ,हादसे ने तड़पाया और सर्दी ने ली जान

जागरण संवाददाता, सिरसा : जिदंगी की मोड़ पर साथ छोड़ दे कहा नहीं जा सकता है और दर्द तब और बढ़ जाता है जब पहली मौत को मात देने के बाद फिर मौत जकड़न ले। ऐसा ही एक मामला शुक्रवार रात्रि को देखने को मिला। शहर से गाव जा रहा टै्रक्टर सवार पहले हादसे की चपेट में आ गया, उसमें जान बच गई थी लेकिन ठड ने नहीं बक्शा। पूरी रात सड़क किनारे तड़पता रहा और सुबह होते-होते उसकी मौत गई। पुलिस को जानकारी दी गई तो पुलिस ने ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 01:15 AM (IST)
        

स्कूल का जलाया रिकॉर्ड

जागरण संवाददाता सिरसा: रानिया रोड स्थित राजकीय प्राथमिक पाठशाला महावीर दल स्कूल में शुक्रवार रात्रि अज्ञात लोगों ने जमकर तोड़फोड़ कर स्कूल में रखा रिकार्ड नष्ट कर डाला। घटना की जानकारी मिलने पर सब्जी मंडी चौकी पुलिस व फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट टीम मौके पर पहुची। पुलिस ने मामले की जाच शुरु कर दी है। जानकारी के अनुसार आज सुबह बच्चे व स्कूल स्टाफ जैसे ही स्कूल पहुचे तो सामान को बिखरा हुआ पड़ा। स्टाफ सदस्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 01:15 AM (IST)
        

सत्ता बदलने के बाद भी भ्रष्टाचार में नहीं आई कमी : अशोक खुराना

जागरण संवाददाता, रोहतक : प्रदेश व्यापार मंडल के नवनियुक्त संगठन मंत्री निगम पार्षद अशोक खुराना ने कहा कि वह व्यापारियों के हितों की रक्षा के लिए जी जान लगा देंगे। उन्होंने अपनी नियुक्ति पर शनिवार को प्रदेशाध्यक्ष शिव कुमार जैन व महामंत्री विजय गुप्ता का आभार व्यक्त किया और कहा कि विश्वास उनके उपर दिखाया है वह उसपर खरा उतरेंगे। उन्होंने कहा कि प्रदेश में सत्ता बदलने के बावजूद सरकारी कार्यालयों... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 01:15 AM (IST)
        
(News from Haryana)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें