Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 02,2014

बदरपुर टोल पर प्रदर्शन

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 01:12 AM (IST)

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद : विधानसभा चुनाव से ठीक पहले हुई बदरपुर फ्लाइओवर की टोल दरों में वृद्धि का असर चुनाव में दिखाई देगा। इसके विरोध में जहां टोल हटाओ संघर्ष समिति अपनी रणनीति तैयार कर रही है, वहीं सोमवार को इनेलो कार्... और पढ़ें »

1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

अपडेट 1: छात्रों व प्रोफेसरों में जमकर हाथापाई

फोटो 25 से 29 सोनीपत के ¨हदू कालेज में फीस वृद्धि पर बवाल -झड़प में चार छात्र घायल, पांच विद्यार्थियों को कालेज से निकाला -प्रोफेसर की कमीज भी फटी, छात्रो के खिलाफ एसपी को दी शिकायत -विद्यार्थियो ने भी कॉलेज प्रबंधक के खिलाफ पुलिस को दी शिकायत जागरण संवाददाता, सोनीपत : ¨हदू शिक्षण संस्थान में फीस बढ़ोतरी को लेकर चल रहे आंदोलन ने मंगलवार को अप्रिय रूप ले लिया। सुबह कॉलेज में प्रदर्शन करने गए छ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 07:20 PM (IST)
        

बारिश ने किया मौसम खुशगवार

मंगलवार को हुई 8 एमएम बारिश फोटो संख्या 31 जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: मंगलवार को जिले में रूक रूककर हुई बारिश से एक ओर जहां मौसम खुशगवार हुआ वहीं किसानों ने भी राहत की सांस ली। मौसम विभाग ने 6 सितंबर तक कहीं तेज तो कहीं आंशिक बारिश होने की संभावना जताई है। जिले में हुई 8 एमएम बारिश मंगलवार को दिनभर रुक रुककर हुई बारिश से गर्मी और उमस से राहत मिली। वहीं जिले में 8 एमएम बारिश दर्ज की गई। कृषि व... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 07:18 PM (IST)
        

100 दिन : तीन बड़ी परियोजनाओं के तोहफे

बिजेंद्र बंसल, फरीदाबाद : केंद्र में मोदी सरकार गठन को सौ दिन पूरे हो चुके हैं। स्थानीय सांसद और केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने इन सौ दिनों में अपने संसदीय क्षेत्र में जैव प्रौद्योगिकी कलस्टर, मंझावली पुल शिलान्यास और सेना भर्ती बोर्ड का क्षेत्रीय केंद्र खोलने की तीन बड़ी परियोजनाओं का तोहफा दिया। गुर्जर की मांग पर ही रेल बजट में पलवल-दिल्ली-अलीगढ़ तक स्थानीय रेल चलाने की घोषणा की गई। इस... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 07:12 PM (IST)
        

लीड..सांसद के सौ दिन : अच्छे दिन के सपने, नहीं हुए अपने

योगेंद्र सिंह भदौरिया, गुड़गांव : गुड़गांव-मेवात संसदीय क्षेत्र के सांसद एवं केंद्रीय प्लानिंग एवं रक्षा राज्य मंत्री राव इंद्रजीत सिंह के सौ दिन पूरे हो गए। इन सौ दिन में अच्छे दिन के सपने पूरे होते नजर नहीं आए। हालांकि चुनाव में उन्होंने जो वादे किए थे, उसे पूरा करने की दिशा में अवश्य प्रयास करते नजर आ रहे हैं। हालांकि केंद्रीय राज्यमंत्री होने के कारण उनके पास देशभर का काम है और उसके लिए वह प्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 07:11 PM (IST)
        

..भड़क न उठे कहीं छात्र आंदोलन की चिंगारी

-ग‌र्ल्स हिंदू कॉलेज में भी दिखाई दी आंदोलन की हलचल -अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद दूसरे कॉलेजों के विद्यार्थियों से भी कर रही सहयोग का आह्वान जागरण संवाददाता, सोनीपत : हिंदू कॉलेज में दस दिनो से चल रहे छात्र आंदोलन की चिंगारी कहीं दूसरे कॉलेजों में भी न भड़क उठे। फीस बढ़ोतरी को लेकर मंगलवार को हिंदू ग‌र्ल्स कॉलेज की लड़कियो ने भी हंगामा कर दिया।छात्राओं ने कॉलेज प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी भ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 07:09 PM (IST)
        

आचार-संहिता का पढ़ाया पाठ

जॉनर: आयोग की तैयारी ----------------- जागरण संवाददाता, सोनीपत विधानसभा आम चुनाव 2014 के मद्देनजर मंगलवार को उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी समीर पाल सरो ने जिले के विभिन्न राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों की बैठक आयोजित की। बैठक में दलों के प्रतिनिधियों को आचार-संहिता संबंधी नियमों व निर्देशों से अवगत कराया गया। बैठक में सभी विधानसभा क्षेत्रों के रिटर्निग अधिकारी और सहायक रिटर्निग अधिकारी भी मौ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 07:03 PM (IST)
        

गोतस्करों की फायरिंग के विरोध में जाम लगाया

संवाद सहयोगी, पलवल : हथीन क्षेत्र में गो तस्करों द्वारा ग्रामीणों पर पथराव व फायरिंग के विरोध में लोगों ने मंगलवार को हथीन विश्रामगृह के सामने जाम लगा दिया। करीब तीन घंटे तक लगे रहे इस जाम में राहगीरों को बेहद परेशानी उठानी पड़ी। बाद में डीएसपी हवा सिंह के आश्वासन के बाद ग्रामीणों ने जाम खोला। जानकारी के अनुसार घर्रोट, जनाचौली और स्वामीका गाव के गो-भक्तों को पता चला कि मंडकौला की तरफ से घर्रोट-स... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 07:01 PM (IST)
        

विकास कार्योपर विजिलेंस कमेटी की रहेगी नजर : कौशिक

फोटो: 41 -सांसद ने किया सुविधा केंद्र का उद्घाटन जागरण संवाददाता, सोनीपत: सांसद रमेश कौशिक ने कहा कि केंद्र सरकार की योजनाओं व सांसद निधि कोष से होने वाले विकास कार्यो पर अब बारीकी से नजर रखी जाएगी। विकास कार्यों पर विजिलेंस एवं मानिटरिंग कमेटी नजर रखेगी। वह मंगलवार को जिला ग्रामीण विकास अभिकरण कार्यालय परिसर में सांसद कार्यालय का उद्घाटन करने के बाद पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कह... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 06:55 PM (IST)
        

मोदी के बहाने सुध तो ली एजुसेट की

सुनील गौड़, फरीदाबाद : जिले के सरकारी प्राइमरी व सीनियर सेकेंडरी स्कूलों में लगाए गए एजुसेट के उपकरण अरसे से खराब पड़े हैं। स्कूलों के बार-बार कहने पर भी इन्हें ठीक नहीं कराया जा रहा था, लेकिन अब शिक्षक दिवस (5 सितंबर) पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भाषण हर स्कूल में विद्यार्थियों को सुनाने के सरकारी फरमान के बाद एजुसेट उपकरणों को ठीक कराने की जोर-शोर से कवायद शुरू हो गई है। क्या थी योजना शिक्षा ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 06:55 PM (IST)
        

आइओसी का स्थापना दिवस मनाया

फोटो संख्या-12 व 13 जासं, रेवाड़ी : इंडियन आयल कारपोरेशन (आइओसी) के 51 वें स्थापना दिवस पर बावल रोड स्थित आइओसी टाउनशिप में सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। इस अवसर पर कंपनी के अधिकारियों ने केक काटकर सांस्कृतिक कार्यक्रमों का शुभारंभ किया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उत्तरी क्षेत्र पाइप लाइन के डीजीएम जेके झा ने कहा कि कंपनी की ओर से सामाजिक कार्यो में हमेशा बढ़-चढ़कर भागीदारी निभाई ग... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 06:52 PM (IST)
        

चोरों ने सेंध लगाकर लाखों उड़ाए

जागरण संवाददाता, गोहाना : गाव सैनीपुरा में दो चचेरे भाइयों के मकानों में चोरों ने सेंध लगा दी। चोर दोनों मकानों से एक लाख रुपये की नकदी और लाखों रुपये की कीमत के जेवरात उड़ा ले गए। परिजनों को सुबह नींद खुलने पर घटना का पता लगा। पुलिस ने मौके का निरीक्षण करके जाच शुरू कर दी है। गाव सैनीपुरा निवासी मुरारी पुत्र होकमचंद और उसके चचेरे भाई सोनू सैनी पुत्र महावीर के मकान साथ-साथ बने हुए है। रात के सम... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 06:41 PM (IST)
        

खेल: नन्हें हेमंत ने योगा में दिखाएं करतब

फोटो: 2 जीयूआर 16 जेपीजी में जागरण सवांददाता, गुड़गांव: जिला खेल विभाग की तरफ से आयोजित जिला ग्रामीण योगा प्रतियोगिता का मंगलवार समापन हो गया। योगा प्रशिक्षक पूनम बिमरा ने बताया कि प्रतियोगिता में 6 अलग अलग वर्ग में लड़के व लड़कियां शामिल हुई और महिला व पूरुष वर्ग के भी मुकाबले शामिल हुए। प्रतियोगिता में सेक्टर 4 स्थित हुडा जिम खाना क्लब में आयोजित हुई। इस मौके पर जिला खेल अधिकारी रमेश जांगडा ने ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 06:41 PM (IST)
        

खेल: पारखी ने जीता टेबल टेनिस मुकाबला

जागरण सवांददाता, गुड़गांव : जिला स्तरीय टेबल टेनिस के अंडर 14 लड़कियों के मुकाबलों अजंता पब्लिक स्कूल की पारखी ने हेरीटेज की सुप्रिया को 3-1 से हराकर प्रतियोगिता में जीत दर्ज की। यह प्रतियोगिता हेरीटेज स्कूल में खेली गई थी। इस प्रतियोगिता में भी नए नियमों के चलते खिलाड़ियों ने प्रतियोगिता में भाग नहीं ले सके। लान टेनिस के फाइनल मुकाबले बुधवार को खेले जाएंगे। और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 06:39 PM (IST)
        

खेल: कर्नल व मेजर टीमों के बीच होगा फाइनल मुकाबला

फोटो: 2 जीयूआर 9 जेपीजी में जागरण सवांददाता, गुड़गांव: जिला स्तरीय स्कूल वालीबाल प्रतियोगिता में पुरुष वर्ग के अंडर 14 मुकाबले में कर्नल पब्लिक स्कूल की टीम ने सेमीफाइनल मुकाबले में एमडी माकडौला की टीम को 25-21 से हराकर फाइनल में जगह पक्की कर ली। दूसरा सेमीफाइनल मैच मेजर बिहारी लाल स्कूल विलासपुर ने लायंस पब्लिक स्कूल सेक्टर 10 को 27-21 से हराया और फाइनल में कर्नल टीम के साथ मुकाबला तय किया। लड़... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 06:38 PM (IST)
        

खेल: गलती शिक्षा विभाग की नुकसान खिलाड़ियों का

जागरण संवाददाता, गुड़गांव: मंगलवार को हुई जिला स्तरीय स्कूली खेल कूद प्रतियोगिता में खिलाड़ियों व पीटीआई की संख्या कम रही। इसकी वजह नए नियमों को माना जा रहा है। लेकिन पीटीआई की संख्या कम क्यों रही इसका जवाब कोई नहीं दे रहा है। विभाग ने जिला भर के पीटीआई की डयूटी कहां पर लगाई इस की जानकारी नहीं है। खेलों के आयोजन स्थल पर 1-2 पीटीआई नजर आ रहे थे। जबकि खिलाड़ियों की संख्या ज्यादा थी। जिस कारण खिलाड़ी अप... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 06:36 PM (IST)
        

कबड्डी टीम में वजन के हिसाब से होंगे शामिल

जागरण सवांददाता, गुड़गांव: स्कूली कबड्डी प्रतियोगिता में अंडर 14 लड़कों के वर्ग में 51 किलो भार के खिलाड़ी शामिल होंगे और लड़कियों में 48 किलो भार की खिलाड़ी शामिल होंगी। अंडर 17 के लड़कों में 57 किलो भार व लड़कियों में 53 किलो भार शामिल किया जाएगा। अंडर 19 लड़कों में 65 किलो भार ओर लड़कियों में 59 किलो भार के खिलाड़ी टीम में शामिल किए जाएंगे। स्कूली खेलों में टीम के सभी खिलाडि़यों का वजन नियमों के अनुसार ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 06:34 PM (IST)
        

नए नियमों ने खिलाड़ियों को रखा खेल से वंचित

-जिला स्तरीय स्कूली खेल प्रतियोगिता जागरण सवांददाता, गुड़गांव : सोमवार को शुरू हुए जिला स्तरीय स्कूली बाक्सिंग, वालीबाल, टेबल टेनिस, लान टेनिस प्रतियोगिता में खिलाड़ियों को परेशानी का सामना करना पड़ा। स्कूली खेलों में आयु को लेकर बड़ी संख्या में खिलाड़ी खेलों में शामिल नहीं हो सके। किसी खिलाड़ी के पास जन्म प्रमाण पत्र नहीं था तो किसी के पास स्कूल की तरफ से खेलने की परमीशन नहीं थी, जबकि यह खिलाड़ी सरक... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 06:33 PM (IST)
        

ताला तोड़कर लाखों रुपये का सामान और नकदी चोरी

जागरण संवाददाता, जींद : तोपखाना मुहल्ला में मकान तथा नई अनाज मंडी स्थित दुकान से चोरों ने बीती रात ताले तोड़कर लाखों रुपये कीमत का सामान व नकदी को चोरी कर लिया। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुच गई और स्थिति का जायजा लिया। शहर थाना पुलिस ने मकान तथा दुकान मालिकों की शिकायत पर चोरी के मामले दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। तोपखाना मुहल्ला निवासी अजित ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि बीती रात चोर उसके म... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 06:32 PM (IST)
        

स्थायी लोक अदालत से ग्रैंड्यूरा के लोगों को राहत

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद : ग्रेटर फरीदाबाद सेक्टर-82 स्थित ग्रैंड्यूरा अपार्टमेंट में रह रहे सैकड़ों लोगों को स्थायी लोक अदालत से बड़ी राहत मिली है। अदालत ने सर्विस प्रदाता कंपनी द्वारा बढ़ाए गए 55 फीसद सर्विस चार्ज पर रोक लगा दी है और फ्लैट मालिकों को पिछले रेट के अनुसार भुगतान का निर्देश दिया है। इस मामले की अगली सुनवाई अब 15 सितंबर को होगी। बता दें कि यहां की आरडब्ल्यूए ने बिल्डर के खिलाफ यूटी... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 06:31 PM (IST)
        

कैसे सुनेंगे संबोधन, जब एजुसेट सिस्टम हैं ठप

जागरण संवाददाता, पलवल : शिक्षक दिवस पर प्रधानमंत्री का संबोधन सुनने की बाट जोह रहे विद्यार्थियों को राजकीय स्कूलों में ठप पड़ी एजुसेट शिक्षा प्रणाली के चलते निराशा झेलनी पड़ सकती है। जिले के सरकारी स्कूलों में एजुसेट, डीटीएच जैसी शिक्षा प्रणाली पूरी तरह ठप पड़ी है। इस तरफ शिक्षा विभाग का कोई ध्यान नहीं है। जिन स्कूलों में एजुसेट सिस्टम लगे हैं वहां बिजली कटौती और बैटरी खराब होने के कारण विद्यार्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 06:28 PM (IST)
        
(News from Haryana)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Delhi, India Tuesday 02 09 2014

29°c
यह भी देखें