Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
March 29,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

पटवारी की रिपोर्ट पर किसानों को मिलेगा मुआवजा

जागरण संवाददाता, गुड़गांव: हरियाणा के लोक निर्माण एवं जनस्वास्थ्य अभियंत्रिकी मंत्री राव नरबीर सिंह ने कहा है कि पटवारियों द्वारा भेजी गई रिपोर्ट के आधार पर ही किसानों को फसलों के नुकसान का मुआवजा मिलेगा। ओलावृष्टि के अगले दिन से ही प्रदेश भर में तहसीलदार और पटवारी इस काम में जुटे हुए हैं। सिंह शनिवार को गाव फाजिलपुर बादली व ख्वासपुर में किसानों से रूबरू थे। उन्होंने गाव ख्वासपुर में नवनिर्मित ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 03:47 AM (IST)
        

9वीं पुण्यतिथि पर पूर्व मुख्यमंत्री बंसीलाल को दी श्रद्धाजंलि

जागरण संवाददाता, भिवानी : पूर्व मुख्यमंत्री स्व. बंसीलाल की नौंवीं पुण्यतिथि पर शनिवार को उन्हें याद किया गया। चौ. बंसीलाल पार्क में उनकी प्रतिमा पर गणमान्य लोगों ने माल्यार्पण किया। तत्पश्चात गाव गोलागढ़ स्थित उनकी समाधि स्थल पर पुष्प अर्पित किए। समाधि पर श्रद्धासुमन अर्पित करने के बाद बीसीसीआइ के पूर्व अध्यक्ष एवं बंसीलाल के ज्येष्ठ पुत्र रणबीर सिंह महेंद्रा ने कहा कि बंसीलाल जैसे विकास पुरुष बि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 03:47 AM (IST)
        

गर्मी ने छुड़ाए आमजन के पसीने, आज हो सकती है बारिश

जागरण संवाददाता, भिवानी : शनिवार का दिन इस माह में सबसे अधिक गर्म रहा। प्रचंड गर्मी ने लोगों के जमकर पसीने छुड़ाए। वहीं मौसम विभाग द्वारा शनिवार को अधिकतम 37 डिग्री व न्यूनतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। इससे पूर्व गर्मी से राहत पाने के लिए लोग सड़कों पर मुंह पर कपड़ा ढांप कर अपना गंतव्य करते नजर आए। दोपहर बाद गलियों में सन्नाटा नजर आया। सरकारी एवं निजी दफ्तरों में गर्मी से राहत पाने के ल... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 03:47 AM (IST)
        

भाजपा सरकार महिला विरोधी

संवाद सहयोगी, फिरोजपुर झिरका : आम आदमी पार्टी के नेता एवं सेवानिवृत सहायक पुलिस अधीक्षक मोहम्मद इसहाक ने कहा कि प्रदेश की भाजपा सरकार महिला विरोधी है। भाजपा सरकार के मंत्री महिला अधिकारियों एवं कर्मचारियों का आए दिन स्थानांतरण कर उन्हें प्रताड़ित कर रहे है। मोहम्मद इसहाक ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने छह महीने में चार महिला अधिकारियों का स्थानांतरण करके य... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 03:46 AM (IST)
        

किसान विरोधी है सरकार

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : श्रमिक संगठन 'इंटक' के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व सांसद डा. जी. संजीवा रेड्डी ने केंद्र व प्रदेश की भाजपा सरकार को श्रमिक व किसान विरोधी करार दिया है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार श्रमिक व किसान दोनों को कमजोर करने लगी है। इसके बहुत ही भयंकर दुष्परिणाम सामने आएंगे। पूर्व सांसद डा. रेड्डी शनिवार को सिविल लाइंस स्थित जोन हॉल में इंटक के प्रांतीय कार्यकारिणी सदस्यों के सम... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 03:44 AM (IST)
        

़अस्पताल में कब्जा लेने पहुंचा दस्ता लौटा बैरंग

फोटो नं 19, 20, 21, 22 - नारनौल के सामान्य अस्पताल में बने पुराने भवन पर चल रहा था कोर्ट में केस - सोनीबाई बनाम हरियाणा सरकार मामले में कोर्ट में हारी हरियाणा सरकार - सोनीबाई ने केस जीतने के बाद उक्त हिस्सा बेच दिया था इन्द्रजीत गुप्ता को जागरण संवाददाता, नारनौल : कोर्ट से केस जीतने के बाद नारनौल के सामान्य अस्पताल में कब्जा लेने पहुंचे दस्ते को परिसर में बने कार्यालयों पर ताले लटके मिलने प... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 03:44 AM (IST)
        

एटीएम कार्ड बदल रकम निकालने वाले गिरोह का पर्दाफाश

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : एटीएम बूथ आए लोगों की सहायता करने के नाम पर डेबिट कार्ड बदल लोगों को चूना लगाने वाले गिरोह का पर्दाफाश हो गया है। पालम विहार क्राइम ब्रांच की टीम ने गिरोह के सरगना को दबोच हवालात दिखा दी, जबकि उसके गुर्गो की तलाश सरगर्मी से चल रही है। पुलिस के मुताबिक आरोपी दर्जनों वारदात कर चुका है। कार्ड बदल रकम निकालने की इस साल जनवरी से अब तक दो दर्जन मामले सामने आ चुके थे। इसके च... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 03:43 AM (IST)
        

अब टेंशन मुक्त होकर कार्य करेंगे सरकारी बाबू

जागरण संवाददाता, करनाल : सरकारी बाबू अब टेंशन मुक्त होकर कार्य करेंगे। लघु सचिवालय में आने वाले लोगों को भी अब कोई परेशानी नहीं होगी। डीसी डॉ. जे गणेशन ने इसके लिए कवायद शुरू की है। उन्होंने कहा कि भविष्य में सरकारी अधिकारियों व कर्मचारियों के साथ आपसी तालमेल और सामंजस्य बनाए रखने के लिए प्राईवेट सेक्टर की तर्ज पर पारिवारिक माहौल तैयार किया जाएगा। साथ ही लोगों के मार्गदर्शन के लिए स्वयंसेवक नियुक्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 03:42 AM (IST)
        

दो दिवसीय संत सम्मेलन शुरू, देशभर से पहुचे संत

संवाद सूत्र, ऐलनाबाद : कबीर पंथ के घीसापंथी स्वामी अनंत श्री विभूषित प्रेमदास जी महाराज की 27वीं पुण्यतिथि पर स्थानीय संत कबीर वृद्धाश्रम में 28 मार्च शनिवार से शुरु हुए दो दिवसीय संत सम्मेलन एवं भजन संध्या के लिए देशभर के संतों का पहुचना शुरु हो गया है वहीं हजारों श्रद्धालु भी संतों की सेवा के लिए देश के कोने-कोने से पहुच चुके है। कार्यक्रम आयोजक संत कबीर वृद्धाश्रम के संचालक स्वामी जित्वानंद जी ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 03:42 AM (IST)
        

सेवा और परोपकार सच्चे स्काउट का कर्तव्य

जागरण संवाददाता, पानीपत : स्काउट गाइड जिला पानीपत के तत्वावधान में आर्य ग‌र्ल्स स्कूल भारत स्काउट व गाइड तृतीय सोपान शिविर शुरू हुआ। शिविर के उद्घाटन अवसर पर मुख्य अतिथि जिला शिक्षा अधिकारी जय भगवान खटक ने कहा कि स्काउट विषम से विषम परिस्थितियों में भी विचलित नहीं होता। स्वयं को उनके अनुकूल समायोजित कर लेता है। सेवा और परोपकार एक सच्चे स्काउट का प्रथम क‌र्त्तव्य होता है। हमें वार्ड बैडन पॉवेल की ओ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 03:42 AM (IST)
        

मंडी में पहुंची सरसों, अव्यवस्था बरकरार

जागरण संवाददाता, सिरसा : किसान का अनाज मंडी में पहुंच गया है किंतु मार्केट कमेटी प्रशासन भी सुस्त गति से ही अनाज को लेकर व्यवस्था कर रहा है। कहीं रेता बजरी के ढेर नजर आ रहे है तो कहीं पर लावारिस पशु परेशानी का सबब बन रहे हैं। पशु बंधे रहते हैं शेड के नीचे यहां व्यवस्था तो देखिए मंडी में शैड किसानों का अनाज रखने के लिए बनाए गए है। लेकिन यहां इसका उपयोग दुधारु पशुओं के लिए किया जा रहा है। लावारि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 03:41 AM (IST)
        

फरीदाबाद में बनेंगे महंगी गाड़ियों के साइलेंसर!

फोटो एफआरडी-5 में है। कैप्शन : अमेरिकी कंपनी फिरोशिया के अधिकारियों के साथ विक्टोरा टूल्स के संस्थापक जीएस बांगा, प्रबंध निदेशक एसएस बांगा व अन्य। लोगो-उद्योग -बहुराष्ट्रीय कंपनी फिरोशिया की टीम ने विक्टोरा टूल्स का दौरा किया जागरण संवाददाता, फरीदाबाद : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 'मेक इन इंडिया' के सपने को पूरा करने के लिए फरीदाबाद में तैयारी शुरू हो गई है। अब जल्द ही शहर में मर्सिडीज, बी... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 03:41 AM (IST)
        

सालाना उर्स मुबारक 30 से

जागरण संवाददाता, पानीपत : अंजूमन गुलामने चिश्तिया साबरिया वेलफेयर सोसाइटी के शाकिर अली अंसारी ने कहा कि हजरत ख्वाजा शम्सुद्दीन तुर्क शाह विलायत साहब का 735वां सालाना उर्स मुबारक 30 मार्च से 1 अप्रैल तक धूमधाम से मनाया जाएगा। इस कार्यक्रम में दूर दराज से आने वाले हजारों श्रद्धालु शरीक होंगे। अंसारी पत्रकारवार्ता में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि उर्स के पहले दिन 30 मार्च के बाद नमाज फजर कुरान ख्वान... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 03:41 AM (IST)
        

इनेलो नेताओं ने किया ओलावृष्टि से प्रभावित गांवों का दौरा

संवाद सहयोगी, कोसली: इनेलो की एक प्रदेश स्तरीय टीम ने कोसली हल्के के ओलावृष्टि से प्रभावित गांव पाल्हावास, गुरावड़ा, पहराजवास, सुर्खपुर, शादीपुर व गुड़ियानी सहित अन्य गांवों का दौरा किया। टीम में शामिल पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अशोक अरोड़ा, वरिष्ठ नेता रामपाल माजरा, विधायक जाकिर हुसैन, गोपी चंद गहलौत, पूर्व विधायक गंगाराम आदि नेताओं ने गावों में जाकर ओलावृष्टि से नष्ट हुई फसलों का जायजा लिया। उन्होंने... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 03:40 AM (IST)
        

फाइलों में अटकी योजनाएं

जागरण संवाददाता, जींद : सत्ता बदलने के साथ शहर का सियासी मिजाज भी बदलता रहा है। कुछ नहीं बदला है, तो वह है शहर की फिजा। जी हां ओमप्रकाश चौटाला के बाद भूपेंद्र सिंह हुड्डा उसके बाद मनोहर लाल खट्टर प्रदेश के मुख्यमंत्री बने। पिछले करीब डेढ़ दशक में प्रदेश की सत्ता के तीन चेहरे बदलने पर भी जींद शहर की फिजा में कोई बदलाव देखने को नहीं मिला है। बंसीलाल के शासनकाल में घोषणा हुई, चौटाला के शासनकाल में ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 03:40 AM (IST)
        

दिनदहाड़े सेंध लगा कर चोरी

संवाद सहयोगी, भिवाड़ी : कस्बे के यूआइटी सेक्टर आठ से बृहस्पतिवार को चोर दिनदहाड़े एक सूने मकान में सेंध लगा कर लगभग ढाई लाख रुपये के गहने, नकदी व अन्य सामान चोरी कर ले गए। दिन के समय हुई चोरी से क्षेत्रवासी भी सहमे हुए हैं। वारदात के समय मकान मालिक ड्यूटी पर गया हुआ था। पुलिस ने बताया कि यूआइटी सेक्टर आठ निवासी पवन कुमार बृहस्पतिवार को सुबह दस बजे ड्यूटी पर चले गए थे। उनकी पत्नी भी जयपुर गई हुई थी... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 03:40 AM (IST)
        

उत्साह और श्रद्धा के साथ मनी रामनवमी

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी : जिले भर में रामनवमी का पर्व धूमधाम से मनाई गई। मंदिरों में दिनभर पूजा अर्चना हुई। इसके साथ ही पिछले नौ दिन से चल रहे नवरात्र उत्सव का भी शनिवार को मां महागौरी की पूजा अर्चना के साथ समापन हुआ। श्रद्धालुओं ने हर्ष उल्लास के साथ पूजा अर्चना की। मंदिरों में सुबह से लगी रही श्रद्धालुओं की भीड़ रामनवमी और नवरात्र के अंतिम दिन मंदिरों में श्रद्धालुओं की भीड़ लगी रही। भजन, की... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 03:40 AM (IST)
        

चंडीगढ़ से गोवा ले जाई जा रही लाखों की शराब बरामद

जागरण संवाददाता, अंबाला : तस्करी के लिए चंडीगढ़ से गोवा ले जाई जा रही लाखों रुपये की शराब के ट्रक को सीआइए की टीम ने पकड़ लिया है। सीआइए टू छावनी सैन्य भर्ती दफ्तर के निकट गुप्त सूचना के आधार पर एक ट्रॉले की जांच करने पर हजारों की तादात में अंग्रेजी शराब के पव्वे बरामद हुए। इस मामले में पुलिस ने चालक व क्लीनर को हिरासत में ले लिया। आरोपी के पास न तो शराब का परमिट मिला और वाहन के कागजात भी जाली निकल... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 03:38 AM (IST)
        

पांच दिवसीय 2614वां महावीर जयंती महोत्सव आज से

जागरण संवाददाता, पानीपत : दिगंबर जैन पंचायत के प्रधान राकेश जैन ने कहा कि 2614वां महावीर जयंती महोत्सव मुनि सागर महाराज तथा पुष्प गिरी महाराज के सानिध्य में मनाया जाएगा। इस अवसर पर 29 मार्च से 2 अप्रैल तक पांच दिवसीय अहिंसा, प्रवचन माला महोत्सव का आयोजन होगा। राकेश जैन दिगंबर जैन बड़ा मंदिर जैन मुहल्ला में आयोजित पत्रकारवार्ता में बोल रहे थे। उन्होंने बताया कि कार्यक्रम के तहत 29 मार्च को भगवान ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 03:38 AM (IST)
        

सांसद निधि से संबंधित विकास कार्यो में लाएं तेजी

जागरण संवाददाता, पानीपत : सांसद अश्वनी चोपड़ा ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि वे सांसद निधि से संबंधित विकास कार्यो में तेजी लाएं। उन्होंने विशेषकर गर्मी में पेयजल की किल्लत न हो इसके लिए अभी से कारगर उपाय करने को कहा। चोपड़ा शनिवार को लघु सचिवालय के सभागार में 13वीं जिला विजिलेंस एवं मानिटरिंग कमेटी की बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। बैठक में उन्होंने विशेष रूप से ग्रामीण विकास से जुड़ी विभिन्न योजन... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 03:38 AM (IST)
        
(News from Haryana)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें