Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
July 25,2014

टमाटर पर मौसम की मार

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 01:01 AM (IST)

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद : शहर की सब्जी मंडियों में टमाटर के दाम आसमान छूने लगे हैं। वहीं कांवडि़यों की वजह से बंद हुए राष्ट्रीय राजमार्ग-54 की वजह से भी सब्जियों के दाम बढ़ने लगे हैं। इन दिनों शहर में अलग-अलग सब्जी की दुक... और पढ़ें »

1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

चुनाव कार्यो में लगे अधिकारियों को दिया प्रशिक्षण

जागरण संवाददाता, पलवल : महात्मा गाधी सामुदायिक केंद्र एवं पंचायत भवन में बुधवार को सहायक रिटर्निग अधिकारी व हथीन के एसडीएम जितेंद्र दहिया ने चुनाव कार्यो में लगे जिला के विभिन्न टीमों के 45 अधिकारियों को विधानसभा चुनावों को लेकर प्रशिक्षण दिया। कार्यक्रम में जिला राजस्व अधिकारी पंकज सेतिया ने स्क्रीन की सहायता से अधिकारियों को चुनावी प्रक्रिया के बारे में जानकारी दी। दहिया ने अधिकारियों को बताया... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 01:02 AM (IST)
        

संशोधित - पलवल==कांग्रेस में टिकट के दावेदारों की दौड़ तेज

संजीव मंगला, पलवल : जिले की विधानसभा सीटों के लिए कांग्रेस में टिकट की दौड़ तेज हो गई है। प्रदेश कांग्रेस समिति के चंडीगढ़ स्थित कार्यालय में हर सीट के लिए कई-कई दावेदारों ने आवेदन दाखिल किए हैं। फिलहाल आवेदन करने की अंतिम तारीख 30 जुलाई है। सूत्रों के अनुसार हथीन विधानसभा क्षेत्र से अभी तक सर्वाधिक पांच लोगों ने टिकट के लिए आवेदन किया है। इनमें राज्य के मुख्य संसदीय सचिव जलेब खान के पुत्र इजराइल... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 01:01 AM (IST)
        

बिजली संबंधी समस्याओं के समाधान के लिए सौंपा ज्ञापन

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद : बिजली संबंधी समस्याओं के समाधान के लिए बुधवार को केंद्रीय मंत्री कृष्णपाल गुर्जर के सुपुत्र देवेंद्र चौधरी के नेतृत्व में पार्षद अजय बैंसला, पार्षद ओमप्रकाश रक्षवाल व जीतू शर्मा दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम के अधीक्षक अभियंता (एसई) आरएस यादव से उनके सेक्टर-23 स्थित कार्यालय पर मिले और उन्हे जनता की समस्याओं से अवगत कराया। देवेंद्र चौधरी ने एसई को बताया कि कालोनियो... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 01:01 AM (IST)
        

परिजनों और आरोपियों का हुआ आमना-सामना

संवाद सहयोगी, पलवल : इंजीनियरिंग के छात्र दीपक की गोली मारकर हत्या के मामले में पुलिस ने बुधवार को मृतक के परिजनों और दूसरे आरोपियों का आमना सामना कराया। परिजनों द्वारा के षड्यंत्र में पांच अन्य आरोपियों के लिप्त होने के आरोप के चलते पुलिस को नोटिस भेजकर पूछताछ करनी पड़ी। पुलिस ने आरोपियों के मोबाइल नंबर और घटना वाले दिन के हालात में बारे में पूछताछ की। दीपक को घर से बुलाकर ले जाने के बाद वह उसके... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 01:01 AM (IST)
        

विधि छात्रों के लिए कानूनी जागरूकता शिविर लगाया

जागरण संवाददाता, पलवल : जिला एवं सत्र न्यायाधीश और चेयरमैन रामेंद्र जैन तथा मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी एवं सचिव प्रशांत राणा के निर्देशन में विधि छात्रों के लिए कानूनी जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में गुडगांव की मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी एवं सचिव प्राधिकरण सुरुचि अतरेजा सिंह के साथ केआर मंगलम विश्वविद्यालय गुडगांव व यूनिवर्सिटी विधि संस्था गुडगांव के विधि प्रशिक्षुओं ने भी भाग लिय... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 01:01 AM (IST)
        

विवाहिता की गोली मारकर हत्या

जागरण संवाददाता, बल्लभगढ़ : गांव चंदावली में एक विवाहिता की लाइसेंसी रिवाल्वर से गोली मारकर हत्या कर दी। पुलिस ने पांच लोगों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर लिया है। अभी तक किसी भी आरोपी को गिरफ्तार नहीं किया है। हत्या के कारणों के बारे में पुलिस पड़ताल कर रही है। गामा सेक्टर-2 ग्रेटर नोएडा, उत्तर प्रदेश निवासी हरीओम शर्मा ने थाना सदर पुलिस में मामला दर्ज करवाया है कि 22 जुलाई को उनके पास टेलीफ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 01:01 AM (IST)
        

लुलवाड़ी में ठप पड़ी पेयजल आपूर्ति

संवाद सहयोगी, पलवल : गांव लुलवाड़ी में एक सप्ताह से पेयजल की आपूर्ति ठप पड़ी है, जिसके कारण ग्रामीणों को खरीदकर पानी पीना पड़ रहा है। पशुओं के लिए भी पानी का संकट पैदा हो गया है। समस्या को लेकर ग्रामीण कई बार विभागीय कर्मचारियों के चक्कर काट चुके हैं लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। इससे ग्रामीणों में रोष व्याप्त है। --- गांव में दो नलकूप हैं और दोनों ही दुरुस्त हैं, लेकिन फिर भी कर्मचारी पानी की आप... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 01:01 AM (IST)
        

उद्योग जोनर : बिजली कटौती से उत्पादन पर पड़ रहा असर

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद : पिछले डेढ़ माह से बिजली कटौती से परेशान उद्योगपतियों ने बिजली अधिकारियों के साथ हुई मासिक बैठक में इस मुद्दे को उठाया। उद्योगपतियों ने कहा कि बिजली कटौती के कारण उत्पादन पर असर पड़ रहा है। उन्होंने मांग की है कि दक्षिण हरियाणा विद्युत प्रसारण निगम को तारों-ट्रांसफार्मरों का नियमित मेंटीनेंस करना चाहिए। उद्योगपतियों ने कहा कि आंधी या बारिश आते ही आपूर्ति बाधित हो जाती ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 01:01 AM (IST)
        

संशोधित : दहेज के लिए विवाहिता को गोली मारी

जागरण संवाददाता, बल्लभगढ़ : गांव चंदावली में एक विवाहिता की लाइसेंसी रिवाल्वर से गोली मारकर हत्या करने का मामला प्रकाश में आया है। हत्या का कारण दहेज बताया जा रहा है। पुलिस ने पांच के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर लिया है। अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है। गामा सेक्टर-2 ग्रेटर नोएडा, उत्तर प्रदेश निवासी हरीओम शर्मा ने थाना सदर पुलिस में मामला दर्ज कराया है कि 22 जुलाई को उनके पास टेलीफोन आय... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 01:01 AM (IST)
        

डाक्टरों को देनी पड़ रही है 12  घटे की ड्यूटी

जागरण संवाददाता, बल्लभगढ़ : सरकारी अस्पताल में डाक्टरों की कमी का समाधान होता दिखाई नहीं दे रहा है। हालत यह है कि आपातकालीन विभाग में कार्यरत डाक्टरों को 12-12 घटे ड्यूटी देनी पड़ रही है। इससे मरीजों को खासी परेशानी हो रही है। इस बारे में कई बार पत्राचार कर आला अधिकारियों को अवगत कराया जा चुका है। बावजूद कोई सुनवाई नहीं हो रही है। बल्लभगढ़ सरकारी अस्पताल का आपातकालीन विभाग हरियाणा स्वास्थ्य विभा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 01:01 AM (IST)
        

निदेशालय ने मांगा अधूरे पड़े निर्माण कार्यो का ब्योरा

जागरण संवाददाता, बल्लभगढ़ : राजकीय स्कूलों में अधूरे पड़े विभिन्न निर्माण कार्यो का निदेशालय ने ब्योरा मांगा है। 28 जुलाई को राज्य शैक्षणिक अनुसंधान एवं प्रशिक्षण परिषद (एससीइआरटी) गुडगांव में शिक्षा निदेशक अधिकारियों की बैठक लेंगे। निदेशालय ने सभी स्कूल प्रभारियों को 25 जुलाई तक अपनी रिपोर्ट जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय में जमा कराने के लिए कहा है। सर्वशिक्षा अभियान के तहत जिले के सरकारी स्कूलों ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 01:01 AM (IST)
        

बम-बम भोले के नारों से गूंजा पलवल

संवाद सहयोगी, पलवल : जैसे-जैसे शिवरात्रि का दिन नजदीक आ रहा है वैसे-वैसे हरिद्वार व गंगोत्री से कांवड़ लेकर आने वाले कांवडि़यों का भी आना शुरू हो गया है। सीमा कांवडि़यों द्वारा लगाए जा रहे शिविर बम-बम भोले के नारों से गूंजने लगी है। शिविर में कहीं कांवडि़ये आराम कर रहे हैं तो कहीं महिलाएं भजन गा रही हैं। पलवल जिले की सीमा शुरू होते ही पुलिस व प्रशासन ने कांवड़ियों की सुरक्षा के पूरे इंतजाम किए हैं।... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 01:01 AM (IST)
        

अक्षय ऊर्जा:: शहर में लगेगा सौर ऊर्जा पार्क

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद : फरीदाबाद में सौर ऊर्जा से चलने वाले उपकरणों को बढ़ावा देने के लिए सौर ऊर्जा पार्क तैयार किया जाएगा। इस पार्क में सौर ऊर्जा से संबंधित उपकरणों की प्रदर्शनी लगाई जाएगी। पार्क स्थापित करने के लिए केंद्र सरकार की ओर से 25 लाख रुपये का सहयोग दिया जाएगा। बाकी की राशि हरियाणा सरकार खर्च करेगी। प्रदेश सरकार ने गुड़गाव व फरीदाबाद को सोलर सिटी घोषित कर रखा है। ऐसे में सौर ऊर्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 01:01 AM (IST)
        

खेल जोनर: साइबर सिटी में जलवा दिखाने को बेताब हैं तीरंदाज

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद: साइबर सिटी गुड़गांव में होने वाली प्रदेश स्तरीय तीरंदाजी टूर्नामेंट के लिए खिलाड़ियों का चयन कर लिया गया है। चयनित खिलाड़ियों को सेक्टर-12 खेल परिसर में अभ्यास कराया जा रहा है। इस टूर्नामेंट में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने के उद्देश्य से जिला फरीदाबाद में 20 दिनों से तैयारियां चल रही हैं। हाल में ही जिले से बेहतर टीम बनाने के लिए खिलाड़ियों का ट्रायल लिया गया था। ट्रायल के आधार... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 01:01 AM (IST)
        

बाक्स : सोने के नाम पर ठगी का धंधा

अमित भाटिया, फरीदाबाद शहर में सोने के नाम पर ठगी का धंधा फल फूल रहा है। कभी सोने की ईंट तो कभी गहने चमकाने के नाम पर लोगों को चूना लगाया जा रहा है। सोने के प्रति लोगों के आकर्षण को देखते हुए जालसाज ठगी के नए-नए तरीके अपना रहे हैं। हाल में ठगों ने सेक्टर-46 में एक शेयर कारोबारी को पाउडर से सोना बनाने का झासा देकर करीब 65 लाख रुपये ठग लिए। दरअसल ठगों का अंदाज इतना शातिराना होता है कि उनके जाल में ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 01:01 AM (IST)
        

मेट्रो, सिक्स लेन कार्य व कांवड़ यात्रा से शहर में जाम का झाम

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद : शहर में चल रहे मेट्रो व राष्ट्रीय राजमार्ग छह लेन के निर्माण कार्य और कांवड़ यात्रा के कारण जगह जगह जाम की स्थिति पैदा हो रही है। इससे सड़कों पर आम लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इस समय यातायात संचालन में ट्रैफिक पुलिस के पसीने छूट रहे हैं। शहर में इस समय मेट्रो व राष्ट्रीय राजमार्ग को छह लेन करने का कार्य तीव्र गति से चल रहा है। इससे राष्ट्रीय राजमार्ग जगह ज... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 01:01 AM (IST)
        

दो युवती व एक किशोरी के अपहरण का मामला दर्ज

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद : अलग अलग थाना क्षेत्र में दो युवती और एक किशोरी संदिग्ध परिस्थितियों में लापता हो गए। पुलिस ने उनके अपहरण का मामला दर्ज कर लिया है। सेक्टर-21डी निवासी ऊषा ने पुलिस को बताया कि वे बेसहारा बच्चों के लिए शेल्टर होम चलाती है। 21 जुलाई को महिला एवं बाल विकास विभाग ने एक 22 वर्षीय युवती को शेल्टर होम में भेजा। वह कहीं चली गई है। उन्हें शक है कि किसी ने उसका अपहरण कर लिया है।... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 01:01 AM (IST)
        

चार युवकों से तीन कट्टे एक चाकू बरामद

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद : अलग-अलग थाने की पुलिस ने चार युवकों से तीन कट्टे व एक चाकू बरामद किए हैं। एनआइटी अपराध शाखा पुलिस को सूचना मिली कि जींद के अलेवा गांव निवासी अनूप कट्टा लेकर दौलतराम धर्मशाला के पास से जा रहा है। पुलिस ने रेड मारकर उसे गिरफ्तार कर लिया। उसके पास से 315 बोर का कट्टा व दो कारतूस बरामद हुए। एक अन्य मामले में अपराध शाखा एसजीएम नगर पुलिस को सूचना मिली कि जींद के डोडियां गांव... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 01:01 AM (IST)
        

रहस्यमयी परिस्थितियों में युवक लापता

संस, पलवल : गांव मीरपुर कौराली से रहस्यमयी परिस्थितियों में एक युवक लापता हो गया। परिजनों ने हसनपुर थाना में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई है। गांव मीरपुर कौराली निवासी अशोक ने पुलिस में दी शिकायत में कहा है कि उसका भाई दीपक पिछले करीब तीन माह से पलवल स्थित बीएल डेंटल क्लिनिक पर काम करता था। 18 जुलाई को वह घर से क्लिनिक पर आया था लेकिन शाम को वापस घर नहीं पहुंचा। अगले दिन सुबह दीपक ने फोन करके ब... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 01:01 AM (IST)
        

औद्योगिक नगरी में बढ़ रही बेरोजगारों की संख्या

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद : किसी जमाने में औद्योगिक नगरी रोजगार देने के लिए जानी जाती थी। अन्य प्रदेशों से लोग रोजगार के लिए यहां आते थे। आज जिले के पढ़े लिखे युवाओं को भी रोजगार नहीं मिल रहा है। रोजगार कार्यालय से मिले आंकड़े बताते हैं कि बेरोजगारों में एमए, एमकाम व एमबीए की डिग्री प्राप्त कर चुके युवा भी बेरोजगारों की सूची में शामिल हैं। पिछले तीन माह में 1131 युवा अपना नाम जिला रोजगार कार्यालय क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 01:01 AM (IST)
        
(News from Haryana)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Delhi, India Friday 25 07 2014

28°c
यह भी देखें