• कुवि में टोकन से होगी वाहनों की इंट्री

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 05:28 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय परिसर में बाहरी वाहनों की आवाजाही पर रोक लगाने के लिए कुवि प्रशासन ने कवायद शुरू कर दी। प्रशासन की ओर से कुवि में स्टीकर लगे वाहनों को ही आने-जाने की अनुमति दी जाएगी। यह नियम 1 जून से शुरू हो जाएगा। जिसके बाद कोई भी चौपहिया वाहन बिना टोकन व स्टीकर के विश्वविद्यालय में प्रवेश नहीं कर सकेगा। विश्वविद्यालय की सुरक्षा व्यवस्था को दुरुस्त करने के... और पढ़ें »

  • कानूनगो मोहल्ले में बाबा नीम नाथ पर भंडारा कल

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 05:27 PM (IST)

    कैथल : चंदाना गेट स्थित कानूनगो मोहल्ले में बाबा नीम नाथ पर 29 मई को विशाल भंडारे का आयोजन किया जाएगा। समाजसेवी नरेश ¨जदल नैसी, ललित ¨सगला, पवन सैनी व पंकज ¨सगला ने बताया कि भंडारे का आयोजन समस्त कानूनगो मोहल्लावासियों के सहयोग से प्रथम बार किया जा रहा है, जिसमें हजारों की संख्या में श्रद्धालुगण लंगर ग्रहण करेंगे। उन्होंने बताया कि बाबा नीम नाथ के पवित्र स्थान को सजाया जा रहा है और 29 मई को भंड... और पढ़ें »

  • परिवार की तरह काम करें पार्षद : राजेश देवी

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 05:27 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, नारनौल : नवनिर्वाचित जिला परिषद की पहली बैठक में गांवों में पेयजल आपूर्ति की कमी और विभिन्न फंड से बनवाए गए बोर को कनेक्शन नहीं मिलने का मुद्दा छाया रहा। जिला प्रमुख राजेश देवी ने कहा कि सभी पार्षद परिवार की तरह मिल-बैठकर काम करें। इसी तरह अधिकारियों से सभी समस्याओं का हल भी करवाएंगे। मी¨टग में रखे गए सभी एजेंडा को बिना किसी विरोध के पारित कर दिया गया। जिला प्रमुख राजेश देवी ... और पढ़ें »

  • आरक्षण पर रोक के लिए सरकार दोषी

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 05:25 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, कैथल : हरियाणा एवं पंजाब हाईकोर्ट द्वारा जाट आरक्षण पर अंतरिम रोक लगाने के फैसले को लेकर जाट समाज के लोग असंतुष्ट हैं। इसका ठीकरा सरकार के सिर फोड़ते हुए उनका मानना है कि यदि सरकार चाहती तो ऐसा नहीं होता। सरकार ने हाई कोर्ट में आरक्षण के मामले की सही तरीक से पैरवी नहीं की। न्यायालय को भी रोक लगाने से पूर्व दूसरे पक्ष को भी सुनना चाहिए था। यह कहना है सर्वजाट खाप पंचायत के राष्ट्रीय ... और पढ़ें »

  • से¨वग पॉलिसी के नाम पर 1.65 लाख की चपत

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 05:21 PM (IST)

    कैथल : बैंक की लाइफ से¨वग पॉलिसी के नाम पर लाखों रुपये की धोखाधड़ी करने का मामला सामने आया है। हुडा सेक्टर 20 निवासी डॉ. सुरेश कुमार ¨सघल ने सिविल लाइन थाना पुलिस को दी शिकायत में बताया कि 12 मार्च को दिल्ली निवासी अविनेश कुमार ने उसके खाते से लाइफ से¨वग पॉलिसी के नाम पर एक लाख 65 हजार रुपये निकलवा लिए, लेकिन आरोपी ने उसे पॉलिसी नहीं दी और पैसे हड़प गया। एएसआइ हवा¨सह ने बताया कि दिल्ली निवासी व्यक्त... और पढ़ें »

  • 198 पानी और 335 सीवर कनेक्शन किए वैध

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 05:20 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, यमुनानगर : जनस्वास्थ्य एवं जल व स्वच्छता सहयोग संगठन के तत्वावधान में जगाधरी में चलाए जा रहे विशेष जल संरक्षण व अभियान में लोग सहयोग कर रहे हैं। अभियान की शुरुआत 15 मई से की गई। उसमें पूरे शहर में डोर टू डोर सर्वे करने के लिए विभाग की छह टीम लगी हुई हैं। जो प्रत्येक घर जाकर पानी और सीवर कनेक्शन वैध कर रही है। वहीं नलों में टोंटी लगाने व पानी की टंकियों में बॉलकोक की भी जांच की जा ... और पढ़ें »

  • जाट आरक्षण पर साजिश के तहत हुआ स्टे : छौत

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 05:18 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, कैथल : अखिल भारतीय जाट आरक्षण संघर्ष समिति के अध्यक्ष धर्मपाल छौत ने कहा कि पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट ने जाट आरक्षण पर अंतरिम रोक लगा दी है। अगर हरियाणा सरकार इस बारे में चौकस होती तो इतनी जल्दी जाट आरक्षण कानून पर स्टे नहीं होता। शुक्रवार को जिला प्रधान सुभाष बड़सीकरी के प्रतिष्ठान पर पत्रकारों से रू-ब-रू होते छौत ने कहा कि हमें सरकार की नीयत पर पहले से ही शक था कि वह कोर्ट में ... और पढ़ें »

  • राज्य सरकार के खिलाफ कर्मियों ने जताया रोष

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 05:12 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, यमुनानगर : ज्वाइंट एक्शन कमेटी के बैनर तले जगाधरी के सब अर्बन डिवीजन में यूनिट में कर्मचारी नेता चंद्रमोहन नंदा के नेतृत्व में शुक्रवार को कर्मियों ने धरना दिया और सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। कर्मियों ने सरकार से उनकी मांगों जल्द पूरी करने की अपील की है। शुक्रवार को चार कर्मी प्रदीप कुमार, राजकुमार, अमित कुमार और सुरेंद्र कुमार को भूख हड़ताल की। मंच संचालन सब यूनिट प्रधान रणधीर सैन... और पढ़ें »

  • बिजली कनेक्शन के लिए खूनी संघर्ष, दो की गई जान

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 05:09 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, फरुखनगर : गांव खेड़ा झाझरौला में ट्रासफार्मर से बिजली का तार जोड़ने को लेकर दो पक्षों में खूनी संघर्ष हो गया। इसमें दो युवकों की मौत हो गई और चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को निजी अस्पताल में दाखिल कराया गया है। गांव में तनाव को देखते हुए पुलिस बल की तैनाती कर दी गई है। महिला कमांडो भी तैनात की गई हैं। पुलिस के मुताबिक मृतक चिरजी लाल यादव के घर के समीप ट्रांसफार्मर है। गां... और पढ़ें »

  • योग शिविर में स्वस्थ रहने के दिए गए टिप्स

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 05:02 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, यमुनानगर : सारन के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में तीन दिवसीय योग शिविर का आयोजन किया गया है। उसमें साधकों को योग और स्वस्थ रहने के बारे में गया गया। योग शिक्षक डॉ. रमेश कुमार ने योग साधकों को योग के साथ उनसे होने वाले लाभ के बारे में जानकारी दी। उनको बताया कि कौन से योग से उनको क्या लाभ मिलेगा। इसके साथ साधकों को विभिन्न प्रकार के योग कराए गए। योग से शरीर को निरोग करने के बार... और पढ़ें »

  • यशपाल मलिक और चार जाट नेताओं पर देशद्रोह का केस

            
    Treason case against Yashpal Malik and four jat leadersUpdated on: Fri, 27 May 2016 04:59 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, जींद। अखिल भारतीय जाट आरक्षण संघर्ष समिति के राष्ट्रीय अध्यक्ष यशपाल मलिक समेत समेत पांच बड़े जाट नेताओं के खिलाफ भड़काऊ भाषण देने के लिए देशद्रोह का मुकदमा दर्ज किया गया है। इसका वीडियो भी सामने आया है। यह मामला यहां सिटी थाने में एक हेड कांस्टेबल की शिकायत पर दर्ज किया गया है। पढ़ें : हाई कोर्ट ने जाटों को आरक्षण पर लगाई अंतरिम रोक गौरतलब है कि 25 मई को जींद में जाट नेताओं यशपा... और पढ़ें »

  • शादी का झांसा देकर दुष्कर्म का आरोप

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 04:58 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, बादशाहपुर : शादी का झांसा देकर एक युवती से दुष्कर्म का मामला सामने आया है। युवती ब्यूटी पार्लर में ब्यूटीशियन का काम करती है। करीब चार महीने पहले युवक से उसकी दोस्ती हुई। जिसके बाद दोनों में शादी का वादा हुआ। इसी झांसे में आरोपी युवती के साथ दुष्कर्म करता रहा। युवती की शिकायत पर बादशाहपुर थाना पुलिस ने एफआइआर दर्ज कर फरार आरोपी की तलाश शुरू कर दी है। पीड़िता युवती बादशाहपुर में किराय... और पढ़ें »

  • मामला दर्ज होने के बाद भी सरपंच ने लड़ा चुनाव

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 04:54 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, मंडी अटेली : खंड के गांव सराय बहादुर नगर के सरपंच पर पंजाब में गंभीर धाराओं के तहत मामला दर्ज होने के बावजूद कोई मामला न होने का शपथ पत्र देकर चुनाव लड़ा जो कि अपने आप में ही अपराध है। इसकी शिकायत गांव के ही एक नागरिक ने सीएम ¨वडो में देकर सरपंच पर कार्यवाही करने की मांग की है। शिकायत पर बीडीपीओ ने दंडनीय अपराध बताते हुए सरपंच पर कार्रवाई किया जाना उचित बताया। बीडीपीओ ने उपायुक्त को ज... और पढ़ें »

  • वृद्धावस्था पेंशन ले रहे लोगों को देने होंगे उम्र के सबूत

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 04:38 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, हथीन : गौहपुर के वृद्धावस्था पेंशन मामले के प्रकरण में जिला समाज कल्याण विभाग की तरफ से 40 वृद्धों को नोटिस भेजे गए हैं। नोटिस के माध्यम से पेंशन ले रहे इन लोगों को अपनी उम्र का सबूत पेश करना होगा। अगर उम्र पूरी नहीं हुई तो वृद्धावस्था पेंशन को ब्याज समेत वापिस भरे जाने का प्रावधान हैं। गांव के लोगों को नोटिस मिलने से ऐसे लोगों में बैचेनी बढ़ने लगी है, जो निर्धारित आयु पूरी किए... और पढ़ें »

  • विधानसभा कमेटी ने मांगा 10 साल में हुए अवैध निर्माणों का ब्योरा

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 04:36 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, फरीदाबाद : राज्य की विधानसभा में स्थानीय शहरी विकास कमेटी ने शहर में अवैध निर्माणों के लिए अधिकारियों का कठघरे में खड़ा किया है। कमेटी ने पिछले दस साल में सूरजकुंड मार्ग पर हुए अवैध निर्माणों का ब्योरा मांगा है। कमेटी के चेयरमैन मूलचंद शर्मा ने स्थानीय शहरी विकास विभाग के निदेशक विकास गुप्ता को निर्देश दिए कि पिछले दस सालों में जिन अधिकारियों के कार्यकाल में अवैध निर्माण हुए हैं उन... और पढ़ें »

  • युवक से मोटरसाइकिल और नकदी लूटी

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 04:26 PM (IST)

    संस, पलवल : जिले में मोटरसाइकिल सवार बदमाशों का कहर जारी है। अब मोटरसाइकिल पर सवार तीन बदमाशों ने राष्ट्रीय राजमार्ग पर गांव बहरौला के निकट एक युवक से मोटरसाइकिल, मोबाइल और नकदी लूट ली। सदर थाना पुलिस ने पीड़ित की शिकायत पर मामला दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है। गांव औरंगाबाद निवासी श्यामबीर ने पुलिस में दी शिकायत में कहा है कि बृहस्पतिवार की शाम करीब साढ़े आठ बजे वह पलवल से मोटरसाइकिल पर... और पढ़ें »

  • संकल्प : बेवल तालाब को मिलेगा पुनर्जीवन

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 04:20 PM (IST)

    हरबिलास बालवान, महेंद्रगढ़ : दैनिक जागरण द्वारा शुरू की गई मुहिम 'तलाश तालाबों की' के बाद तालाबों का महत्व अब आम आदमी की समझ में आने लगा है। इसी मुहिम से प्रभावित होकर बाबा अंतपुरी महाराज क्रिकेट क्लब के युवा सदस्यों ने गांव बेवल के तालाब को साफ-सुथरा करके इसे स्वच्छ जल से भरने की मुहिम आरंभ की है। अंतपुरी क्रिकेट क्लब के सदस्य, संजय, जितेन्द्र, अनिल, दीपक, राजकुमार, संदीप, कृष्ण, लक्ष्मण, मंद... और पढ़ें »

  • आग लगने से कबाड़ गोदाम व दर्जन भर झुग्गियां जलकर नष्ट

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 04:19 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, गुड़गांव : मानेसर के गांव खोह के खेतों में बसे कबाड़ गोदाम व दर्जन भर झुग्गियों में शुक्रवार दोपहर आग लग गई। आग का कारण शार्ट सर्किट बताया जा रहा है। हादसे के दौरान झुग्गियों में रह रहे सभी लोग बाहर थे। जिसके चलते जान का नुकसान होने से बचा गया। करीब आधा दर्जन से अधिक दमकल गाड़ियों ने ढाई घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। मानेसर के गांव खोह के खेतों में कई सारे कबाड़ गोदाम व झुग... और पढ़ें »

  • छात्रों ने इंजीनिय¨रग ट्रेड के बारे में ली जानकारी

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 04:18 PM (IST)

    जासं, फरीदाबाद: एक्सपो में श्रीराम कॉलेज ऑफ इंजीनिय¨रग एंड मैनेजमेंट के स्टाल पर छात्रों को इंजीनिय¨रग से संबंधित कोर्स के बारे में जानकारी हासिल करने को मिली। कॉलेज महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय से जुड़ा हुआ है। कॉलेज फैकल्टी निशा पांडे ने स्टाल पर छात्रों को बताया कि उनके यहां होनहार छात्रों को आगे बढ़ने के अवसर प्रदान किए जाते है। होनहार छात्रों को भविष्य में आगे बढ़ने के अवसर दिए जाते है। इसके अ... और पढ़ें »

  • अलग-अलग स्थानों से दो मोटरसाइकिल चोरी

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 04:17 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: जिले में अलग-अलग स्थानों से चोर दो मोटरसाइकिल चोरी कर ले गए। पुलिस को दी शिकायत में गांव लिसाना निवासी रमेश कुमार ने अपनी शिकायत में कहा कि वे अपनी मोटरसाइकिल पर बृहस्पतिवार को बाजार में किसी काम से आए थे। वे मोटरसाइकिल को नागरिक अस्पताल के निकट खड़ी कर काम निपटाने के लिए चले गए। कुछ समय बाद जब वे वापस लौटे तो मोटरसाइकिल गायब मिली। शहर थाना पुलिस ने चोरी का मामला दर्ज कर... और पढ़ें »

(News from Haryana)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें