1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गेहूं की होगी खरीद

जागरण संवाददाता, कैथल : भारतीय जनता पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष सुभाष बराला ने कहा कि बे-मौसमी बरसात के कारण जो दिक्कतें आ रही है, उन्हें दूर करने के लिए सरकार लगातार प्रयासरत है। मंडियों में से एक-एक दाने की खरीद की जाएगी। किसानों व आढ़तियों के साथ किसी भी प्रकार का अन्याय नही होगा। बराला शनिवार दोपहर के समय नई अनाज मंडी स्थित मंदिर परिसर में आढ़तियों की बैठक को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि व... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 04:55 AM (IST)
        

किसानों की अनुमति के बगैर नहीं होगा भूमि अधिग्रहण : बराला

संवाद सहयोगी, पिपली : भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष सुभाष बराला ने कहा कि काग्रेस की दिल्ली में होने वाली किसान रैली मात्र एक ढकोसला है। केंद्र सरकार ने भूमि अधिग्रहण बिल में यह तय किया है कि किसानों की अनुमति के बगैर कृषि भूमि अधिग्रहण नहीं की जाएगी। काग्रेस तो किसानों को गुमराह करने का काम कर रही है। किसान कभी भी काग्रेस के बहकावे में नहीं आएंगे। वे शनिवार पिपली विश्राम गृह में पत्रकारों से बातचीत कर ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 04:55 AM (IST)
        

शिविर में कराया योगाभ्यास

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: भारत स्वाभिमान न्यास एवं पतंजलि योग समिति के तत्वावधान में यहां के राव तुलाराम पार्क में आयोजित किए जा रहे तीन दिवसीय योग प्रशिक्षण शिविर के दूसरे दिन साधकों को योगाभ्यास कराया गया। शिविर का का शुभारंभ समिति के वरिष्ठ योग शिक्षक कैप्टन रामकुमार आर्य, रणवीर ¨सह, धर्मवीर ¨सह, महिपाल व विद्या देवी ने संयुक्त रूप से किया। शिविर में कैप्टन रामकुमार व श्याम सुंदर ने साधक... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 04:54 AM (IST)
        

जीवनसंगिनी बन कर्मसंगिनी बनी तीसरी अर्धागिनी

जेपी शर्मा, रोहतक पुरुष प्रधान मानसिकता वाले देश में नारी सशक्तीकरण और नारी समर्पण की मिसाल असाधारण ही कही जाएगी। रोहतक के दिल्ली रोड पर ऐसी ही एक मिसाल देखने को मिलती है, जो न केवल नारी सशक्तीकरण बल्कि नारी के समर्पण की भावना का भी जीता जागता उदाहरण है। आयु में 23 वर्ष बड़े पति की तीसरी अर्धागिनी बनने के दौरान पंचायत आदि का विरोध झेलनी वाली मुकेश पहली पत्नी के बच्चों का पालन पोषण कर स्वावलंबी ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 04:54 AM (IST)
        

पांचवें दिन भी नहीं हुई गेहूं की सरकारी खरीद

जागरण संवाददाता,रेवाड़ी: अनाज मंडी में गेहूं खरीद में जारी गतिरोध शनिवार को भी दूर नहीं हुआ। उधर व्यापारियों ने साफ ऐलान कर दिया है कि वे मौजूदा शर्तो पर किसी भी सूरत में खरीददारी नहीं करेंगे। ऐसे में स्थानीय अनाज मंडी में समर्थन मूल्य पर गेहूं की खरीद की उम्मीद समाप्त होती जा रही है। सरकार की तरफ से नियमों में दी गई ढील के आधार पर शनिवार को भी मनाने का प्रयास किया गया लेकिन व्यापारियों ने खरीद से... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 04:53 AM (IST)
        

शिकायत निवारण समिति का पुर्नगठन जल्द

संवाद सहयोगी न्यू गुड़गांव : वैध कालोनियों की शिकायत निवारण समिति का पुनर्गठन होने जा रहा है। उपायुक्त टीएल सत्यप्रकाश ने कहा है कि उनका प्रयास है कि अगले एक माह के भीतर वैध कालोनियों से जुड़ी समस्याओं के निपटारे के लिए शिकायत निवारण समिति का गठन कर दिया जाए। उन्होंने कहा कि तत्कालीन उपायुक्त शेखर विद्यार्थी द्वारा कालोनाइजर क्षेत्र से जुड़ी समस्याओं के निबटारे के लिए शिकायत निवारण समिति का गठन ए... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 04:52 AM (IST)
        

एक्सप्रेस वे की सर्विस रोड पर लगेगी लाइटें

आदित्य राज, गुड़गांव : दिल्ली- गुड़गांव एक्सप्रेस वे की तरह सर्विस रोडों पर भी स्ट्रीट लाइटें लगाई जाएंगी। इस बारे में भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण एवं नगर निगम के बीच समझौता हो गया है। योजना पर कुल साढ़े आठ करोड़ रुपये खर्च होंगे। खर्च नगर निगम वहन करेगा। नियमानुसार एक्सप्रेस वे व संबंधित सर्विस रोडों से लेकर स्लिप रोड पर कोई भी कार्य करने से पहले भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 04:52 AM (IST)
        

सशक्त महिलाओं को किया गया सम्मानित

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : एनसीआर में महिला सशक्तीकरण के लिए विभिन्न क्षेत्र में काम कर रही महिलाओं को सम्मानित किया गया। वार्म (वूमन एसोसिएशन रिर्सोसेज एंड मार्केटिंग फाउंडेशन) व वेस (वूमन एंपावरमेंट सेफ्टी एंड सिक्योरिटी) के तत्वाधान में आयोजित किए गए इस कार्यक्रम में दिल्ली एनसीआर से बड़ी संख्या में महिलाओं ने हिस्सा लिया। विभिन्न क्षेत्रों के लिए काम करनी वाली महिलाओं को सम्मानित किया गया। सेक... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 04:52 AM (IST)
        

1450 रुपये प्रति ¨क्वटल के हिसाब से ही खरीदा जाएगा गेहूं18 बीडब्ल्यूएन 23 जेपीजी

जागरण संवाददाता, भिवानी : किसानों की गेहूं की फसल 1450 रुपये प्रति ¨क्वटल के हिसाब से ही खरीदी जाएंगी। एमएसपी पर किसी भी प्रकार की कोई कटौती नहीं की जाएगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हरी झंडी दे दी है और प्रधानमंत्री कार्यालय से पत्र मिल चुका है। यह जानकारी शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा ने शनिवार को स्थानीय लोक निर्माण विभाग के विश्राम गृह में आयोजित पत्रकार वार्ता में दी। उन्होंने कहा कि किसान... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 04:52 AM (IST)
        

मेरे देश की धरती सोना उगले..पर झूमे

जागरण संवाददाता, भिवानी : केएम पब्लिक स्कूल में शनिवार को नए शिक्षा सत्र पर कार्यक्रम आयोजित किया गया। इसका शुभारंभ मुख्यातिथि के रूप में डॉक्टर सुधा यादव व विधायक घनश्याम दास सर्राफ उपस्थित हुए। वहीं विशिष्ट अतिथि के रूप में बंसीलाल विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ. एसके गक्खड़ व कालीचरण केशान और विजय कुमार बंसल उपस्थित हुए। कार्यक्रम में मुख्य रूप से पवन कुमार बंसल, अजय सर्राफ, आरपी ¨सह, केके गुप्ता, र... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 04:52 AM (IST)
        

अग्रिम जमानत की अर्जी

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : दुष्कर्म मामले में फरार चल रहे चंडीगढ़ निवासी रवनीत सिंह ने विदेश में रहते हुए गुड़गांव की अदालत में अग्रिम जमानत के लिए अर्जी लगाई है। याचिका पर सुनवाई 29 को होगी। गुड़गाव पुलिस ने उसके खिलाफ एलओसी (लुकआउट नोटिस) तक जारी करवा दी है। रवनीत सिंह के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी करने की सिफारिश भी इंटरपोल से 15 दिन पहले सिफारिश की थी, लेकिन कुछ जानकारी शेष रहने के बाद पत्र को ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 04:51 AM (IST)
        

भारत केसरी का खिताब

जागरण,संवाददाता, गुड़गांव : पहलवान इंस्पेक्टर नवीन मोर ने लोकमान्य भारत केसरी दंगल जीतकर भारत केसरी का खिताब अपने नाम कर लिया है। यह दंगल 16 अप्रैल को कर्नाटक में आयोजित हुआ था। नवीन ने 120 किलोग्राम भार वर्ग में कृष्णा पूजा राज को हराकर इस खिताब पर कब्जा जमाया। नवीन ने दिल्ली और कनार्टक में लगातार दो दिनों में दो बड़ा दंगल जीतकर इंस्पेक्टर नवीन मोर ने हरियाणा पुलिस और प्रदेश का नाम रोशन किया है। ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 04:51 AM (IST)
        

सुरक्षा व्यवस्था मजबूती के लिए कमेटी गठित

जागरण संवाददाता, ग्रीन फील्ड : पुलिस व कालोनी निवासियों के बीच मेलजोल बढ़ाने व सुरक्षा मजबूत करने को लेकर ग्रीन फील्ड कालोनी में 'सिटिजन पुलिस लायजन कमेटी'(सीपीएलसी) का गठन किया गया है। इस कमेटी में कालोनी के लोग व ग्रीन फील्ड चौकी के पुलिसकर्मी शामिल किए गए हैं। शनिवार को कमेटी की पहली बैठक पुलिस चौकी में हुई, जिसमें अपराध रोकने के तौर तरीकों पर विचार किया गया। सीपीएलसी के संस्थापक दिनेश दीक्षि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 04:50 AM (IST)
        

डेढ़ करोड़ खर्च, फिर भी पेयजल किल्लत

सुनील गौड़, फरीदाबाद : नगर निगम की अनदेखी के कारण वार्ड नंबर 21 के लोगों की प्यास नहीं बुझ नहीं है। इस क्षेत्र में एक दशक में लगाए गए 20 ट्यूबवेलों में से तीन ट्यूबवेल ही पानी दे रहे हैं। पानी ना मिलने पर इन टयूबवेलों को लगाने पर खर्च किए गए करीब डेढ़ करोड़ रुपये मटियामेट होते दिख रहे हैं। पल्ला पुल नहर पार वार्ड नंबर-21 में चार गांव व करीब 20 कालोनी आती हैं, जहां पर हजारों की आबादी रह रही है। इस... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 04:50 AM (IST)
        

अब नमी के कारण रार, आढ़ती हड़ताल पर जाने को आतुर

जागरण संवाददाता, अंबाला शहर : प्राकृतिक आपदा का शिकार बने किसानों के लिए एक ओर प्रदेश सरकार की ओर से रोजाना नई राहत देने की घोषणा हो रही है तो दूसरी ओर सरकारी खरीद एजेंसियां नमी के कट को आढ़तियों से भरवाना चाहती हैं। एफसीआइ ने प्रदेश सरकार के मापदंड नहीं स्वीकार करने के चलते पहले से ही परेशान आढ़ती अब हड़ताल पर जाने की धमकी दे रहे हैं। गेहूं सीजन में खरीद एजेंसियों और आढ़तियों के बीच रार बढ़ने क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 04:49 AM (IST)
        

कलशयात्रा में बही भक्ति की बयार

जागरण संवाददाता, अंबाला : सनातन धर्म सभा अंबाला छावनी के 83 वें वार्षिक महोत्सव व संगीतमयी श्रीराम कथा के उपलक्ष्य में शनिवार को सनातन धर्म मंदिर से भव्य कलश यात्रा निकाली गई। इस कलश यात्रा में महिलाओं ने बढ़चढ़ भाग लिया। सिर पर कलश लिए महिलाएं आकर्षण का केंद्र थी। श्रद्धा व आस्था महिलाएं यात्रा में शामिल हुई। बैंड बाजे की धुन पर श्रद्धालुओं ने जमकर ठुमके लगाए। इससे पूरा वातावरण आध्यात्मिक हो गय... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 04:49 AM (IST)
        

समाज सेवा में मानव रचना को उत्कृष्ट विवि का अवार्ड

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद : एसोचेम- नेशनल एजुकेशन एक्सीलेंस अवार्ड-2015 में मानव रचना अंतरराष्ट्रीय विश्वविद्यालय को समाज सेवा के क्षेत्र में उत्कृष्ट विश्वविद्यालय का अवार्ड जीता है। दिल्ली में आयोजित पुरस्कार समारोह में मानव रचना के उप कुलपति डा.एनसी वधवा ने यह अवार्ड प्राप्त किया। केंद्रीय मानव संसाधन विकास राज्य मंत्री डा. राम शंकर कथेरिया ने उन्हें यह अवार्ड प्रदान किया। कुलपति डा. प्रशां... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 04:49 AM (IST)
        

डीसी कार्यालय के सहायक की हत्या

जागरण संवाददाता, पानीपत : उपायुक्त कार्यालय की शिकायत शाखा के सहायक की उसी के दोस्त ने शुक्रवार रात को कार में गोली मारकर हत्या कर दी और फिर उसके शव को नग्नावस्था में दिवाना गांव के पास दिल्ली पैरलल की सड़क पर फेंक दिया। मृतक की छाती में एक गोली लगी है। शव के पास से दो कारतूस और दिवाना की बंद गली से स्विफ्ट कार बरामद की गई है। कार की सीट खून से सनी थी और पास से खाली कारतूस मिला। पुलिस ने आरोपी के म... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 04:49 AM (IST)
        

डिग्रियां हाथों में आते ही खिल गए चेहरे

संवाद सूत्र, बापौली : राजकीय महाविद्यालय बापौली में शनिवार को प्रथम दीक्षांत एवं चतुर्थ वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह का आयोजन किया गया। इस दौरान 53 कला एवं वाणिज्य संकाय के स्नातकों की डिग्रियां दी गई। हाथों में डिग्रियां थामते ही विद्यार्थियों के चेहरे खुशी से खिल गए। छात्रा रेखा को रोल ऑफ ऑनर और कॉलेज कलर के रूप में रजनी बाला को पुरस्कृत किया गया। वार्षिक परीक्षा परिणाम में प्रथम स्थान पान... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 04:48 AM (IST)
        

बेरोकटोक आ रहा उत्तर प्रदेश का गेहूं

संवाद सहयोगी, सनौली : पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों की लापरवाही से यमुना पुल के रास्ते उतर प्रदेश का गेहूं बापौली मंडी व सनौली परचेज सेंटर पर बिना किसी रोकटोक आ रहा है। गेहूं को रोकना तो दूर, बल्कि किसी प्रकार की चेकिंग भी की जा रही। अगर ऐसे ही चलता रहा तो उतर प्रदेश के किसान हरियाणा की मंडियों में गेहूं बेचते रहेंगे। पिछले वर्ष की तरह हरियाणा के किसानों के गेहूं की खरीद न होने के कारण मंडियों में ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 04:48 AM (IST)
        
(News from Haryana)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें