Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
August 22,2014

कांग्रेस नए प्रत्याशी लाएगी

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 01:04 AM (IST)

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद : लोकसभा चुनाव में हार के बाद राज्य में सत्तारूढ़ कांग्रेस पार्टी इस बार फरीदाबाद संसदीय क्षेत्र की नौ विधानसभा सीटों में से चार पर अपने प्रत्याशी बदल सकती है। पार्टी सूत्र बताते हैं कि एनआइटी, ओल्ड... और पढ़ें »

1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सड़क पर जमा पानी से होती है लोगों को परेशानी

फोटो: 22एनएआर-18 पानी निकासी न होने के कारण घरों का पानी सड़क पर जमा हो रहा है दुपहिया वाहन चालक व पैदल राहगीर कीचड़ में लिप्त होते रहते हैं संस,मंडी अटेली :अटेली बहरोड़ सड़क पर आबादी वाले क्षेत्र में पानी की निकासी न होने के कारण आम नागरिक बेहद परेशान है। इस मार्ग पर स्थित नागल बैरियल व बिहाली बस स्टैंड पर पानी जमा रहने से लोगों को परेशानी होती है। बैरियल पर स्थाई रूप से रहने वाले सुगनचंद, ग्यारसी... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 07:03 PM (IST)
        

स्वास्थ्य मंत्री ने विश्राम गृह का किया उद्घाटन

2014-15 के दौरान 3 करोड़ पौधे लगाने का लक्ष्य निर्धारित जागरण संवाददाता, नारनौल : स्वास्थ्य मंत्री राव नरेद्र सिंह ने गत दिवस देर साय शहर के रेवाड़ी रोड़ पर 33 लाख रुपये की लागत से बने वन विभाग के विश्राम गृह का उद्घाटन किया। इस अवसर पर स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि विश्राम गृह में तीन बेडरूम सेट, किचन, स्टोर व अन्य आधुनिक सुविधाएं उपलब्ध है। उन्होंने कहा कि नई वन नीति पहली नवंबर, 2006 से लागू की ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 07:02 PM (IST)
        

मुलाना आज हलके को देंगे विकास कार्यो की सौगात

बराड़ा : एसडीएम अश्वनी शर्मा ने बताया कि 20 सूत्रीय कार्यक्रम हाई पावर समिति के उपाध्यक्ष एवं अनुसूचित जाति आयोग के अध्यक्ष फूलचंद मुलाना 23 अगस्त को मुलाना विधानसभा क्षेत्र की जनता को 20 करोड़ रुपए की विकास परियोजनाओं का उपहार देंगे। इसके अतिरिक्त इसी दिन पांच गावों में लोगों की समस्याएं भी सुनेंगे। चौ. फूलचंद मुलाना 23 अगस्त को प्रात: 10 बजे गाव माजरी में 66 केवी सब-स्टेशन की आधारशिला रखेंगे। इस स... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 07:01 PM (IST)
        

बेहतर सेवाओं के लिए याद किए जाते हैं लोग: एसडीएम

कर्मचारियों ने समृति चिन्ह देकर तहसीलदार का विदाई दी फोटो: 22एनएआर-15 संवाद सहयोगी, महेंद्रगढ़ : महेन्द्रगढ़ के तहसीलदार मनबीर सिंह सागवान का तबादला फरूखनगर होने पर लघु सचिवालय स्थित एसडीएम कोर्ट परिसर में विदाई समारोह का आयोजन किया गया। जिसमें एसडीएम सतीश यादव सहित एसडीएम कार्यालय व तहसीलदार कार्यालय के कर्मचारियों ने समृति चिन्ह देकर तहसीलदार का विदाई दी। विदाई समारोह में एसडीएम सतीश यादव ने... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 07:01 PM (IST)
        

नियमित करने की लगाई गुहार

बराड़ा : समस्त हरियाणा होम गार्ड के जवानों ने प्रदेश सरकार से उन्हे पक्का करने की गुहार लगाई है। होम गार्ड के जवान चरणजीत, ऋषि, बलविंद्र सिंह, गुरशरण सिंह, बलदेव सिंह, शिव कुमार, प्रेम चंद, कुलदीप सिंह, गुलजारी लाल, सुरेश पाल, वेद पाल, कर्मबीर, राम कर्ण आदि ने मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा से माग करते हुए कहा कि उन्हे सरकारी कर्मचारी का दर्जा देकर नियमित किया जाए और उनके वेतनमान में बढ़ोतरी की ज... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 06:59 PM (IST)
        

शातिर बदमाश तीन पिस्तौल सहित गिरफ्तार

--फोटो ::: 34 -- -पहले भी लूट के मामले में रहा है संलिप्त जागरण संवाददाता, गोहाना स्पेशल इंवेस्टीगेशन टीम ने शातिर बदमाश को तीन पिस्तौल व कारतूस सहित गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपी गांव रभड़ा निवासी कृष्ण है। आरोपी पहले भी लूट के मामले में गिरफ्तार किया जा चुका है। पुलिस प्रवक्ता जगजीत सिंह ने बताया कि एसआइटी शाखा गोहाना में नियुक्त मुख्य सिपाही प्रदीप कुमार अपनी टीम के साथ गांव रभड़ा के पा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 06:58 PM (IST)
        

व्यापार जोनर के लिए : नहीं हो पाई बाजारों में पार्किंग की व्यवस्था

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद : एनआइटी शहर के दो बड़े बाजारों में पार्किंग की समस्या सुलझाए नहीं सुलझ रही है। इसके चलते बाजारों में लगभग पूरा समय जाम लगा रहता है। व्यापारी कई बार प्रशासन से पार्किंग का इंतजाम करने की मांग कर चुके हैं, लेकिन प्रशासन इस ओर ध्यान नहीं दे रहा है। पिछले माह व्यापारियों का एक प्रतिनिधिमंडल पुलिस आयुक्त एएस चावला से मिला था और अपील की थी कि इन बाजारों में सड़क के बीचों-बीच... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 06:57 PM (IST)
        

दस गायों से डेयरी शुरू कर किसान बना रहा है प्रतिदिन पांच कुंतल रसगुल्ले

व्यापार: -हरियाणा के अलावा राजस्थान में भी होती है रसगुल्ले की आपूर्ति हरियाणा राज्य स्तरीय पुरस्कार एवं प्रशस्ति पत्र प्राप्त किया फोटो: 22 एनएआर-11, 12 व 13 जागरण संवाददाता,नारनौल : इंसान अगर अपनी सोच को विस्तृत रूप दे तो वह वह न सिर्फ स्वयं का जीविकोपार्जन का सहारा ढूंढ लेता है, बल्कि दूसरों के भी रोजगार का माध्यम बन जाता है। एक कि सान भी पढे़ लिखों को रोजगार देने में सक्षम है यह सुनने म... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 06:54 PM (IST)
        

काल डिटेल से अध्यापक का होगा फैसला

संवाद सहयोगी, अलेवा : खांडा गांव के राजकीय स्कूल में एक दूसरी कक्षा की छात्रा के साथ छेड़छाड़ के मामले में अब फोन नंबर की काल डिटेल ही शक की निगाहों से देखे जाने वाले उक्त अध्यापक को दोषी तथा दोषमुक्त करने का काम करेगी। इसके लिए पुलिस ने पीडि़त पक्ष तथा स्कूल मुख्याध्यापक द्वारा दिए गए फोन नंबर की काल डिटेल निकलवाने की कवायद शुरू कर दी है। जांच में अब देखना यह है कि उक्त अध्यापक काल डिटेल के आधा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 06:52 PM (IST)
        

लीड : मेव युवाओं को मिलेगी तकनीकी तालीम

फोटो- 22एमडब्ल्यूटी, 2जेपीजी। चित्र परिचय- नूंह स्थित निर्माणाधीन लड़कियों की आइटीआई। ए- पल्ला इंजीनियरिंग कालेज। बी- परिवहन मंत्री आफताब अहमद। -सात आइटीआइ व तीन तकनीकी कालेज खुलेंगे -इन संस्थानों की स्थापना पर खर्च होंगे 100 करोड़ शेर सिंह डागर, नूंह : नौजवानों को तकनीकी तालीम के जरिए रोजगार दिलाने के लिए सरकार ने सकारात्मक कदम उठाए है। सरकार ने यहां सात नई आइटीआइ व तीन बहुशिल्प तकनीकी काले... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 06:50 PM (IST)
        

लीड :खस्ताहाल सड़कें ही जिले की पहचान

बड़ा मुद्दा: -------- सबहेड-क्षेत्र की बेहाल सड़के बयान करती हैं लोकनिर्माण विभाग के दावों की कहानी -नहीं नजर आती सड़कों पर खर्च की गई राशि - खस्ताहाल सड़के बन रही हैं हादसों का सबब फोटो: 22 एनएआर 19,26, 27, 28 व 29 दया वशिष्ठ, नारनौल: एक दशक से बदहाल पड़ी जिले की सड़कें यहां के लोगों की नियति बन चुकी हैं। सड़कों की सेहत को लेकर ना तो सरकार को प्रवाह है ना ही यहा के जनप्रतिनिधियों को, यहीं ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 06:50 PM (IST)
        

एनएसएस विशेष शिविर का समापन

--- फोटो: 31 --- जासं, सोनीपत : गोहाना रोड स्थित शंभूदयाल मॅार्डन स्कूल में शुक्रवार को 15 से 22 अगस्त तक आयोजित हुए विशेष शिविर का समापन किया गया। शिविर में एनएसएस की स्वयंसेविकाओ ने भाग लिया। समापन अवसर पर एनएसएस की जिला कोआर्डिनेटर एनके सरोहा ने शिविर में स्वयंसेविकाओ के काम की तारीफ करते हुए कहा कि 15 अगस्त को पुलिस लाइन में आयोजित हुए कार्यक्रम में स्वयंसेविकाओ ने गजब का अनुशासन बनाए रखा। वह... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 06:47 PM (IST)
        

सार्वजनिक गणेश उत्सव की तैयारी शुरू

अनिल बेताब, फरीदाबाद : हमारे देश में वैसे तो हर उत्सव बड़ी आस्था और धूमधाम से मनाए जाते हैं। संस्कृति और परंपरा को कायम रखने के लिए मनाया जाने वाला गणेश उत्सव ऐसा पर्व है, जो राष्ट्रीयता से भी जुड़ा है। गणेश उत्सव को व्यापकता देने में लोकमान्य बाल गंगाधर तिलक ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। स्वाधीनता संग्राम में अहम भूमिका निभाने वाले बाल गंगाधर तिलक ने महाराष्ट्र से गणेश उत्सव की जब शुरुआत की थी तो... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 06:46 PM (IST)
        

नहीं खुलता स्वास्थ्य केंद्र का ताला इलाज के लिए भटकते हैं लोग

फोटो: 22एनएआर-20 प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र मूलभूत सुविधा देने में नकारा साबित हो रहा है महीनें में एक आध बार कोई एएनएम व कर्मचारी इसका दरवाजे खोलते संस,मंडी अटेली :खंड के गाव काटी में बना प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र प्रशासन की अनदेखी व लापरवाही के चलते लोगों को मूलभूत सुविधा देने में नकारा साबित हो रहा है। इनेलो के वरिष्ठ कार्यकर्ता व पूर्व कर्नल अशोक चौहान ने इस संबंध में अपने विचार प्रकट करत... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 06:45 PM (IST)
        

आईजी से लगाई गुहार

जासं, रेवाड़ी : गांव मंदौला के एक व्यक्ति ने दक्षिणी रेंज के पुलिस महानिरीक्षक को शिकायत देकर उसके बेटे के साथ मारपीट करने के आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है। शिकायत में मंदौला निवासी दयानंद ने कहा है कि गत 14 मई को गांव के ही तीन युवकों ने उसके बेटे के साथ मारपीट की थी। जिसके बाद पुलिस ने तीनों के खिलाफ प्राथमिकी भी दर्ज की थी, लेकिन प्राथमिकी दर्ज करने के बाद पुलिस सुस्त बनी हुई है... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 06:42 PM (IST)
        

योगिया द्वारे-द्वारे

जोगिया द्वारे-द्वारे -------------- क्या पप्पू पास हो पाएगा -------------- पिछले विधानसभा चुनाव से पहले तक वह ऐनक वालों के पाले में थे, लेकिन जब टिकट नहीं मिली तो निर्दलीय ही कूद गया मैदान में, सब आखिरी नंबर पर मान रहे थे, लेकिन पहुंच गया पहले नंबर पर और तब उसकी बड़ी बहन ने कहा था कि मुझे उम्मीद थी कि पप्पू पास हो जाएगा। दरअसल, इस उछल कूद वाले को घर में प्यार से पप्पू के नाम से ही बुलाते हैं, ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 06:42 PM (IST)
        

मासूम से की छेड़खानी व अश्लील हरकत

जागरण संवददाता, गन्नौर गांव शाहपुर तगा में मासूम को अपने घर बुलाकर एक युवक ने उससे छेड़खानी की और अश्लील हरकत भी की। बच्ची ने मामले के बारे में अपने परिजनों को बताया। पुलिस ने मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। पुलिस आरोपी युवक की तलाश कर रही है। शाहपुर तगा की दूसरी कक्षा की छात्रा शुक्रवार को स्कूल से अपने घर लौट रही थी। इसी दौरान पड़ोस के युवक मोनी उसे बहाने से अपने घर बुला ले गया। घर के अं... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 06:42 PM (IST)
        

खेल अधिकारी का हुआ तबादला

जासं, रेवाड़ी : जिला खेल एवं युवा कार्यक्रम अधिकारी रमेश कुमार जांगड़ा का गुड़गांव स्थानांतरण हो गया। उन्होंने शुक्रवार को दोपहर बाद गुड़गांव के जिला खेल एवं युवा कार्यक्रम अधिकारी पद का कार्यभार संभाल लिया। अपने स्थानांतरण पर रमेश कुमार जांगड़ा ने बताया कि पिछले साल 20 दिसंबर को उन्होंने रेवाड़ी का कार्यभार संभाला था तथा 21 अगस्त को उनका तबादला हो गया। करीब नौ माह के कार्यकाल के दौरान कई खेलों की गति... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 06:36 PM (IST)
        

लीड--आइजीयू में कैंटीन का उद्घाटन

युनिवर्सिटी कैंपस से: -------------- फोटो संख्या: 12 है। -विश्वविद्यालय में पौधारोपण भी किया गया जागरण संवाददाता, रेवाड़ी : मीरपुर स्थित इंदिरा गाधी विश्वविद्यालय में शुक्रवार से कैंटीन शुरू कर दिया गया है। इस कैंटीन का उद्घाटन कुलपति मोहिंद्र कुमार ने किया। इस मौके पर विवि के प्रो. श्रीकृष्ण व डा. आत्म प्रकाश मुख्य रूप से मौजूद थे। कुलपति ने कहा कि कैंटीन विवि का आवश्यक भाग है। ये ऐसा स्थल ह... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 06:35 PM (IST)
        

काजल को बधाई देने का सिलसिला जारी

फोटो संख्या: 16 है। जासं, रेवाड़ी : एक चैनल पर प्रसारित होने वाले लोकप्रिय कार्यक्रम एंटरटेनमेंट के लिए कुछ भी करेगा के फाइनल में जगह बनाने वाली यहां के रेलवे कालोनी की 11 वर्षीय काजल शर्मा पुत्री परमानंद को जमकर बधाइयां मिल रही है। काजल को कुछ समय पहले ही ये उपलब्धि हासिल हुई है। स्थानीय उमा भारती की छठी कक्षा की छात्रा काजल अब अगले माह मुंबई में होने वाले फाइनल मुकाबले में भाग लेने जाएगी। इस सर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 06:33 PM (IST)
        
(News from Haryana)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Delhi, India Friday 22 08 2014

38°c
यह भी देखें