Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 31,2014

पांच टन चंदन लकड़ी बरामद

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 09:10 PM (IST)

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : चंदन लकड़ी तस्करी के दो मामले अभी सुलझे भी नहीं थे कि तीसरा सामने आ गया। बुधवार देर रात भोंडसी नाके से पुलिस ने कैंटर में लदी करीब पांच टन चंदन लकड़ी बरामद कर ली। लेकिन कैंटर चालक व वाहन में सवार दो त... और पढ़ें »

1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

ग्रेफ में जमीन अधिग्रहण का मामला फिर गरमाएगा

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद : ग्रेटर फरीदाबाद में जमीन अधिग्रहण का मामला फिर से उठेगा। अब इस मामले को नई सरकार के मुख्यमंत्री के दरबार में ले जाने के लिए सेक्टर-75 व 80 के पांच गांवों के किसानों ने बैठक कर रूपरेखा तैयार की। बैठक की अध्यक्षता नहर-पार ग्रेटर फरीदाबाद किसान संघर्ष समिति के कार्यकारी अध्यक्ष शिवदत्त वशिष्ठ ने की। केंद्र और राज्य में दोनों जगह भाजपा की सरकार बन चुकी हैं। दोनों चुनावों... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 05:23 PM (IST)
        

पकड़े गए पौने तीन सौ बेटिकट यात्री

जासं, फरीदाबाद: स्पेशल रेलवे मजिस्ट्रेट की टीम ने बेटिकट यात्रा करने वाले यात्रियों की धरपकड़ के लिए ओल्ड फरीदाबाद रेलवे स्टेशन पर छापेमारी की। इस दौरान टीम ने स्टेशन के सभी प्रवेश द्वार व बाहर जाने वाले रास्ते पूरी तरह बंद कर दिए, ताकि बेटिकट यात्री भाग ना सकें। 6 घंटे तक चले जांच अभियान के दौरान 276 बेटिकट यात्रियों को दबोचा गया, जिनसे रेलवे ने लगभग 86 हजार रुपये का जुर्माना वसूला। जुर्माना अदा ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 05:17 PM (IST)
        

युवक ने ट्रेन से कट कर जान दी

जासं, फरीदाबाद: बल्लभगढ़ रेलवे स्टेशन के पास एक युवक ने राजधानी एक्सप्रेस के आगे लेटकर आत्महत्या कर ली। मृतक के पास से सुसाइड नोट या फिर ऐसी कोई चीज नहीं मिली है, जिससे पहचान हो सके। हजरत निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन से बेंगलूर की ओर जा रही राजधानी एक्सप्रेस बल्लभगढ़ क्षेत्र में रेलवे ओवरब्रिज के पास पहुंची तो एक युवक ट्रेन के सामने रेलवे लाइन पर सिर रखकर लेट गया। ट्रेन से कटकर उसकी वहीं मौत हो गई। घट... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 04:29 PM (IST)
        

गैस एजेंसी को लौटानी होगी कनेक्शन की राशि

संजीव मंगला, पलवल : जिला उपभोक्ता विवाद निवारण फोरम ने गांव पृथला स्थित डागर गैस एजेंसी तथा गांव झाड़सेतली निवासी रवि कुमार को आदेश दिए हैं कि वह गांव गदपुरी निवासी लोकेश को उससे वसूली गई गैस कनेक्शन की कीमत 7,650 रुपये नौ प्रतिशत वार्षिक ब्याज सहित वापस करे। पीड़ित उपभोक्ता को पांच हजार रुपये मुआवजा व 2100 रुपये कानूनी खर्चा देने के भी आदेश दिए हैं। यह था मामला लोकेश नामक महिला उपभोक्ता ने एक घ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 04:27 PM (IST)
        

सेक्टर-8 में आ रहा मिंट्टी मिला बदबूदार पानी

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद : सेक्टर-8 में गंदे पानी की आपूर्ति से लोगों के सामने पीने के पानी की किल्लत खड़ी हो गई है। यहां लंबे समय से नगर निगम द्वारा गाद मिले पानी की आपूर्ति की जा रही है। पानी इतना गंदा है कि लोग इसका इस्तेमाल न तो पीने के लिए कर पा रहे हैं और न ही कपड़े धोने के लिए। लोग अपनी इस समस्या को कई बार नगर निगम के सामने उठा चुके हैं। सेक्टर-8 में अलग-अलग ब्लॉकों में करीब 10 हजार लोग रह... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 04:19 PM (IST)
        

आठ महीने से लटका है सड़क का निर्माण कार्य

जागरण संवाददाता, बल्लभगढ़ : गांव सीकरी से मोहला जाने वाली सड़क का निर्माण कार्य चुनाव के चलते अधर में लटका हुआ है। हालत यह है कि सड़क में बने गडढों में भरा पानी वाहन चालकों के लिए सिरदर्द बना हुआ है। बावजूद इसके सड़क अभी भी बनती नजर नहीं आ रही है। आठ महीने में मात्र दो सौ मीटर लंबी सड़क बनी है। गांव सीकरी से मोहला जाने वाली सड़क पर पिछले एक साल से बनाने का काम चल रहा है, लेकिन सड़क अभी बनकर तैयार नहीं... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 04:11 PM (IST)
        

डेंगू व मलेरिया के बढ़ते मामले बन रहे सिरदर्द

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद : डेंगू तथा मलेरिया के बढ़ते मामले सिरदर्द बनते जा रहे हैं। दो दिन में डेंगू संदिग्ध 20 मामले आए हैं। इसके अलावा मलेरिया के दो मामलों की पुष्टि की गई है। स्वास्थ्य विभाग के रिकार्ड के मुताबिक अब तक डेंगू संदिग्ध सौ मामले आ चुके हैं तथा डेंगू के 30 मामलों की पुष्टि की गई है। मलेरिया के अब तक 124 मामले आ चुके हैं। डेंगू के अधिकांश मामले निजी अस्पतालों से आ रहे हैं। निजी अस्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 04:05 PM (IST)
        

औद्योगिक सुरक्षा उपकरण में बनाई पहचान

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद : उद्योगों में सुरक्षा के प्रति जागरूकता बढ़ने के साथ ही नगर में औद्योगिक सुरक्षा उपकरण बनाने वाली कंपनियों ने अपनी पहचान स्थापित कर ली है। इन कंपनियों में उद्योगों में इस्तेमाल होने वाले दस्ताने, मास्क, जैकेट, कवरआल (एक साथ सिले जैकेट-पैंट) आदि बनाए जाते हैं। ऐसी कंपनियों की तादाद 100 से अधिक हो चुकी है, जो फरीदाबाद के अलावा आसपास के शहरों में भी सुरक्षा उपकरणों की सप्ला... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 03:48 PM (IST)
        

पशु तस्करों से मुक्त करवाए चार मवेशी

यमुनानगर : मवेशियों को टाटा एस में भरकर जगाधरी-अंबाला मार्ग से वध के लिए उत्तर प्रदेश लेकर जा रहे पशु तस्करों से पुलिस ने चार मवेशियों को मुक्त करवाया। पुलिस ने मौके से एक पशु तस्कर को गिरफ्तार किया है। शहर जगाधरी पुलिस को देर शाम सूचना मिली थी कि कुछ पशुतस्कर मवेशियों को टाटा एस में भरकर जगाधरी-अंबाला मार्ग से वध के लिए यूपी लेकर जा रहे है। सूचना मिलते ही पुलिस ने रक्षक विहार नाके के नजदीक वाहनो... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:03 AM (IST)
        

चौथे तेजपाल मैमोरियल दो दिवसीय खेल उत्सव का शुभारम्भ

: संवाद सहयोगी, बराड़ा : एंजल्स पब्लिक स्कूल बराड़ा में चौथा तेजपाल मैमोरियल खेल उत्सव बड़ी धूमधाम से शुरू हुआ जिसमें 12 स्कूलों के प्रतिभागियों ने भाग लिया। कार्यक्रम का शुभारम्भ बराड़ा गाव के सरपंच मुकेश राणा द्वारा ज्योति प्रगावलित के बाद एंजल्स पब्लिक सकूल के बच्चों द्वारा मार्च पास्ट से किया गया। प्रतियोगिताओं के परिणामानुसार खो-खो अंडर-14 लड़कों में सुखपाल वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय उगाला प्रथम तथ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:03 AM (IST)
        

अमेरिका भेजने के नाम पर हड़पे नौ लाख रुपये

जागरण संवाददाता, यमुनानगर : अमेरिका भेजने के नाम पर एक महिला ने युवक से नौ लाख रुपये हड़प लिये। युवक ने कई बार महिला से इस बारे में बात की। लेकिन न तो महिला ने युवक को अमेरिका भेजा और न ही उसके पैसे वापस लौटाए। परेशान होकर युवक ने कोर्ट में याचिका दायर की। कोर्ट ने मामले को संज्ञान में लेते हुए पुलिस को केस दर्ज करने के आदेश दिए। देर शाम थाना शहर पुलिस ने आरोपी महिला के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:03 AM (IST)
        

विभिन्न कलाओं में विद्यार्थियों ने दिखाई प्रतिभा

जासं, यमुनानगर : विद्यार्थियों की प्रतिभा निखारने के लिए बृहस्पतिवार को एसएन शिक्षण महाविद्यालय में कला प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इसमें विद्यार्थियों ने भोजन कलाकृति, पुष्प सज्जा, गुलदस्ता सजाकर प्रतिभा का प्रदर्शन किया। महाविद्यालय प्राचार्या डॉ. कुमुद नरूला ने दीप प्रज्ज्वलित कर प्रतियोगिता का शुभारंभ किया। डॉ. नरूला ने कहा कि इस प्रकार के कार्यक्रम विद्यार्थी जीवन में बहुत महत्व रखते हैं।... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:03 AM (IST)
        

सेंट्रल एक्साइज टीम का छापा, हड़कंप

जागरण संवाददाता, यमुनानगर : जिले के बड़े उद्योगपति एवं पंजाब प्लाइवुड के मालिक के विभिन्न प्रतिष्ठानों व घर पर बृहस्पतिवार को केंद्रीय आबकारी एवं कर विभाग की टीम ने एक साथ छापामारी की। यह कर्रवाई इतने गुप-चुप ढंग से हुई कि किसी को कानों-कान खबर नहीं हुई। सेंट्रल एक्साइज टीम की इस कार्रवाई के बाद प्लाइवुड इंडस्ट्री से जुड़े लोगों में हड़कंप मच गया। जानकारी के अनुसार यमुनानगर के एक बड़े उद्योगपति सतीश... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:03 AM (IST)
        

बाइक की टक्कर से व्यक्ति घायल

यमुनानगर : जगाधरी-रेलवे स्टेशन स्थित कपिल अस्पताल के नजदीक बाइक की चपेट में आने से एक व्यक्ति घायल हो गया। जिसका इलाज अस्पताल में चल रहा है। पुलिस ने बाइक चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी। गांव संधाली निवासी धर्म सिंह ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि 21 अक्तूबर को वह किसी काम से कपिल अस्पताल के नजदीक किया था। जब वह सड़क पार कर रहा था तो गांव खन्नुवाला निवासी गगनदीप ने उसको टक्कर मा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:03 AM (IST)
        

ऑनर किलिंग के दोषी दंपती को उम्रकैद

जागरण संवाददाता, यमुनानगर : बापा गांव में लगभग एक साल पूर्व हुए ऑनर किलिंग मामले में फास्ट ट्रैक कोर्ट ने दोषी मां बाप को उम्र कैद और 15 हजार रुपये जुर्माने की सजा सुनाई है। जुर्माना न देने पर छह महीने की अतिरिक्त सजा होगी। लगभग एक साल तक चली सुनवाई में कोर्ट में 20 लोगों की गवाई के बाद फैसला सुनाया गया। जानकारी के अनुसार 29 सितंबर 2013 को रादौर पुलिस को सूचना मिली गाव बापा में मंजीत उर्फ मनु क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:03 AM (IST)
        

संदिग्ध परिस्थितियों में बच्चा लापता

जागरण संवाददाता, यमुनानगर : जगाधरी शहर थाना क्षेत्र की ग्रीन विहार कालोनी में रह रहे मध्य प्रदेश के टिकमगढ़ जिले के गांव भटोल निवासी राजा राम का आठ वर्षीय बच्चा छोटू संदिग्ध परिस्थितियों में लापता हो गया। परिजनों ने अज्ञात पर परिजनों ने उसकी तलाश की लेकिन उसका कहीं कुछ पता नहीं लगा। परिजनों को शक है कि उनके बच्चे का किसी ने अपहरण कर लिया है। पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ अपहरण का मामला दर्ज कर बच्चे की... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:03 AM (IST)
        

निबंध प्रतियोगिता से बताया स्वच्छता का महत्व

संवाद सहयोगी, रादौर : ग्लोबल इंजीनियरिंग कॉलेज में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वच्छ भारत अभियान के तहत वीरवार को निबंध प्रतियोगिता का आयोजन कराया गया। कार्यक्रम में कालेज के चेयरमैन एसके जिंदल व निदेशक चंचल भारद्वाज मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित हुए। प्रतियोगिता में कॉलेज के छात्र-छात्राओं ने बढ़चढ़ कर भाग लिया। प्रतियोगिता में निर्मल भारत, स्वच्छता मोदी का स्वप्न स्वच्छ भारत, भारत की उन्नति... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:03 AM (IST)
        

ओडिसी नृत्य देख अभिभूत हुए दर्शक

जागरण संवाददाता, यमुनानगर : यमुना ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस गधौली में पद्मश्री पुरस्कार से सम्मानित अंतरराष्ट्रीय स्तर की नृत्य कलाकार गीता महालिक द्वारा ओडिसी नृत्य का प्रदर्शन किया। गीता महालिक अपने दो सहयोगियों के साथ यमुना ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशन में पहुंची। कार्यक्रम शुभारंभ यमुना ग्रुप के चेयरमैन चौधरी राजिंद्र सिंह और गीता महालिक के कर कमलों से दीप प्रज्वलित करके किया गया। उसके बाद एक्जिक्यू... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:02 AM (IST)
        

नंबरदार सरकार व जनता के बीच की कड़ी

संवाद सहयोगी, रादौर : हरियाणा नंबरदार एसोसिएशन जिला प्रधान समय सिंह घिलौर ने कहा कि नंबरदार सरकार व जनता के बीच की कड़ी है। नंबरदार को ईमानदारी से अपने कर्तव्य का निर्वाह करना चाहिये। समाज में फैले भ्रष्टाचार व अपराध को खत्म करने में नंबरदार अपना महत्वपूर्ण योगदान दे सकते है। हर नंबरदार का कर्तव्य बनता है कि वह अपने गाव में होने वाली किसी भी किस्म की आपराधिक घटनाओं की जानकारी सरकार व प्रशासन को देक... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:02 AM (IST)
        

खेलों से होता शारीरिक व मानसिक विकास : परमिंदर

जागरण संवाददाता, यमुनानगर : खेलों का जीवन में विशेष महत्व है। इससे शारीरिक व मानसिक विकास होता है तथा आत्मविश्वास बढ़ता है। यह बात जिला खेल अधिकारी डॉ. परमिंदर सिंह ने कही। वह बृहस्पतिवार को प्रोफेसर कॉलोनी के डीएवी पब्लिक स्कूल में आयोजित दो दिवसीय खेल समारोह में संबोधित कर रहे थे। खेल अधिकारी ने कहा कि खेल प्रतिभा निखारने के उद्देश्य से समय-समय पर विभिन्न प्रतियोगिताएं कराई जाती हैं। इनमें विद्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:02 AM (IST)
        
(News from Haryana)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Delhi, India Friday 31 10 2014

29°c
यह भी देखें