Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
January 31,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बी-फार्मा के समर्थन में इनसो ने किया प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, रोहतक : पंडित भगवत दयाल शर्मा स्वास्थ्य विश्वविद्यालय में बी-फार्मा के विद्यार्थियों की मांगों के समर्थन में मदवि छात्र संगठन इनसो खड़ा हो गया है। इनसो कार्यकर्ताओं शुक्रवार को विवि मे प्रदर्शन करते हुए कुलपति कार्यालय पहुंचे और उनकी अनुपस्थिति में अधिष्ठाता को ज्ञापन सौंपा। अधिष्ठाता ने मांगों को पूरा करने का आश्वासन दिया। इससे पहले बी-फार्मा के छात्र इनसो के बैनर तले मदवि प्रधा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 01:09 AM (IST)
        

सामाजिक हालातों को बदल सकती है युवा पीढ़ी : सैनी

जागरण संवाददाता, रोहतक : सैनी सीनियर सेकेंडरी स्कूल में सात दिवसीय एनएसएस शिविर का शुक्रवार को शुभारंभ किया गया। शिविर में कार्यक्रम अधिकारी कृष्ण गो¨वद ने स्वयंसेवकों को संयम रखते व लोगों के लिए सामाजिक कार्यों और उनमें जागृति लाने के लिए कहा। उन्होंने आज की परिस्थितियों के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ व स्वच्छता भारत अभियान के अंतर्गत सात दिनों के दौरान कार्यकम की रूप... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 01:09 AM (IST)
        

लिया पानी बचाने का संकल्प और बन गए जल अंकल

सतभूषण गोयल, टोहाना जल जीवन के अस्तित्व के लिए जरूरी है। इसके बिना जीवन संभव नहीं हो सकता है। जल संरक्षण को लेकर आजाद नगरवासी नवल सिंह पिछले सात वर्षो से जल बचाओ अभियान चलाकर लोगों को जागरूक कर रहे है। उनके द्वारा जल संरक्षण को लेकर चलाए जा रहे अभियान से अब बच्चे भी पानी वाले अंकल के नाम से उन्हे पुकारने लगे है। नवल सिंह को सात वर्ष पूर्व घटी एक घटना ने बदल कर रख दिया। जब शहर के भाटिया नगर के न... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 01:09 AM (IST)
        

कुलपति ने जांची इमरजेंसी की व्यवस्था, किया औचक निरीक्षण

जागरण संवाददाता, रोहतक : पंडित भगवत दयाल शर्मा स्वास्थ्य विज्ञान विश्वविद्यालय के कार्यवाहक कुलपति डॉ. वीके जैन ने शुक्रवार आपातकालीन विभाग का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान वहां स्वास्थ्य व्यवस्थाओं की जांच की और चिकित्सक और नर्सो को मरीजों को बेहतर सेवाएं देने के निर्देश दिए। कुलपति ने मरीजों को मिल रही सेवाओं की भी जानकारी ली। कार्यवाहक कुलपति डॉ. जैन ने बताया कि संस्थान मरीजों के हित के लिए दिन... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 01:08 AM (IST)
        

अब खेल आयोजन को स्कूलों का आसरा नहीं

-खेल विभाग का फैसला, स्टेडियमों में होंगे खेल व लगेंगे प्रशिक्षण शिविर -सुभाष स्टेडियम में 18 लाख रुपये की लागत से बनेगा स्पो‌र्ट्स हाल -राजीव गांधी स्टेडियमों का भी किया जाएगा इस्तेमाल जागरण संवाददाता, सोनीपत : पिछले दिनों हुई घटनाओं से सबक लेते हुए खेल विभाग प्रतियोगिताओं व प्रशिक्षक शिविरों के आयोजन के लिए स्कूलों पर निर्भर नहीं रहेगा। अब ये आयोजन जिला मुख्यालय स्थित सुभाष स्टेडियम व ग्रा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 01:08 AM (IST)
        

किसानों के सहयोग से बढ़ेगा वन क्षेत्र

जागरण संवाददाता, गोहाना: वन विभाग पौधारोपण व वनक्षेत्र बढ़ाने में क्षेत्र के किसानों का सहयोग लेगा। इसके लिए वह किसानों को राष्ट्रीय व राजकीय मार्गाें के किनारे वाले खेतों में पौधरोपण के लिए जागरूक करेगा। इन किसानों को उन खेतों का दौरा भी करवाया जाएगा जहा पहले से पौधे लगे हुए है। वन विभाग द्वारा पहले सड़कों के साथ लगती खाली जमीन में पौधे रोपे जाते थे। पिछले चार-पाच सालों में क्षेत्र की अधिकतर सड़क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 01:08 AM (IST)
        

विद्यार्थियों की मासिक रिपोर्ट होगी आनलाइन

-शिक्षा विभाग पहली से आठवीं कक्षा के परिणाम को करेगा आनलाइन -शिक्षा निदेशालय की तरफ से जारी हुए आदेश -स्कूलों को शिक्षकों की रिपोर्ट भी शिक्षा विभाग को देने का निर्देश जागरण संवाददाता, सोनीपत: अब एक क्लिक पर अभिभावक अपने बच्चों की मासिक प्रगति की रिपोर्ट हासिल कर सकेंगे। शिक्षा विभाग की तरफ से नई योजना के तहत पहली से आठवीं तक के विद्यार्थियों की मासिक परीक्षाओं की रिपोर्ट वेबसाइट पर डाली जाएग... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 01:08 AM (IST)
        

गुरु रविदास का संदेश आज भी प्रासंगिक : मनीष ग्रोवर

जागरण संवाददाता, रोहतक : भाजपा के प्रदेश महामंत्री एवं रोहतक के विधायक मनीष ग्रोवर ने कहा है कि संतों एवं महापुरुषों को किसी जाति व धर्म में बांधकर नहीं देखा जा सकता। ग्रोवर शुक्रवार को रोहतक रेलवे स्टेशन पर संत शिरोमणि गुरु रविदास सुधार समिति के कार्यक्रम में साध संगत को संबोधित कर रहे थे। विधायक ने कहा कि गुरु रविदास का संदेश किसी वर्ग विशेष को नहीं है, बल्कि समूचे समाज के लिए उनके विचार महत्व... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 01:08 AM (IST)
        

महम नपा पर बिजली निगम का डंडा

जागरण संवाददाता, रोहतक : उत्तर हरियाणा बिजली वितरण निगम लिमिटेड ने अब बकाएदारों एवं बिजली चोरों पर शिकंजा कसना तेज कर दिया है। कई माह से चल रहे विशेष अभियान के तहत शुक्रवार को 70 लाख के बकाए पर महम नगर पालिका की स्ट्रीट लाइट का कनेक्शन काट दिया गया। इस कार्रवाई से वहां की सड़कों पर अंधेरा छा गया है। मालूम हो कि जिले के कई सरकारी कार्यालयों पर बिजली निगम का करोड़ों रुपये बकाया है। इसको लेकर कई विभाग... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 01:08 AM (IST)
        

छात्र की हत्या और लूट के दो दोषियों को उम्रकैद

जागरण संवाददाता, रोहतक : साढ़े चार वर्ष पहले घर में घुसकर 12वीं के छात्र की हत्या और लूटपाट करने के दो दोषियों को अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश नरेश कुमार ¨सघल की कोर्ट ने उम्रकैद की सजा सुनाई है। कोर्ट ने अन्य अपराध में भी दोनों को सजा सुनाई है। कोर्ट ने आरोपियों को 14-14 हजार रुपये अर्थदंड और 50-50 हजार रुपये हर्जाना अदा करने का भी आदेश दिया है। इस मामले में वारदात के बाद अज्ञात में मुकदमा दर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 01:08 AM (IST)
        

शादी के दिन गायब हो गया दुल्हा

संवाद सहयोगी, बावल : शादीवाले दिन दुल्हे का घर से भागने का मामला प्रकाश में आया है। बावल क्षेत्र के एक गाव का रहने वाले लड़के की शुक्रवार को शादी थी। वह अपने रिश्तेदारों के साथ बावल के बाजार में शेविंग कराने और खरीददारी करने के लिए निकला था लेकिन वह बाजार में अपने रिश्तेदारों को झासा देकर गायब हो गया। हैरान परेशान रिश्तेदारों ने उसकी हर जगह तलाश की लेकिन कोई सुराग नहीं लग पाया। शादी वाले दिन ही दु... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 01:08 AM (IST)
        

रोडवेज बसों का ठहराव नहीं होने पर लगाया जाम

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: रेवाड़ी-नारनौल मार्ग पर स्थित खोरी बस स्टाप पर रोडवेज की बसों का ठहराव नहीं होने से परेशान छात्राओं ने शुक्रवार सुबह जाम लगा दिया। पुलिस ने छात्राओं को मनाने का प्रयास किया लेकिन छात्राएं रोडवेज अधिकारियों को बुलाने की मांग पर अड़ गई। बाद में रोडवेज की ओर से महाप्रबंधक के प्रतिनिधि के तौर पर उनके स्टेनो ने मौके पर पहुंचकर आश्वासन के साथ जाम खुलवाया। करीब एक घंटे तक लगाए जा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 01:07 AM (IST)
        

जल्द शुरू होगी जिले में चाइल्ड हेल्पलाइन : विद्यार्थी

जागरण संवाददाता, रोहतक : बच्चों के लिए अब जिला में चाइल्ड हेल्पलाइन शुरू होने जा रही है। साथ ही चिल्ड्रेन होम की भी व्यवस्था होगी। इसके बाद अनाथ व बेसहारा बच्चों को सड़कों पर नहीं घूमना पड़ेगा। जिला बाल कल्याण परिषद के अध्यक्ष एवं उपायुक्त शेखर विद्यार्थी ने शुक्रवार को बाल कल्याण परिषद की बैठक ली। उन्होंने बताया कि बाल कल्याण परिषद की ओर से बच्चों के लिए हेल्पलाइन में टोल फ्री नंबर उपलब्ध रहेगा। इस... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 01:07 AM (IST)
        

नोटिस मिलते ही फूटा किसानों का आक्रोश

जागरण संवाददाता, रोहतक : एनएच-10 गोहाना-हिसार रोड बाईपास निर्माण के लिए भूमि अधिग्रहण के नोटिस मिलते ही छह गांव के किसानों का आक्रोश फूट पड़ा। किसानों ने लघु सचिवालय में पहुंचकर प्रदर्शन किया और उपायुक्त को मुख्यमंत्री संबोधित ज्ञापन सौंपकर चेतावनी दी। किसानों ने ऐलान किया है कि अगर उन्हें प्रति एकड़ एक करोड़ रुपये का मुआवजा नहीं दिया, तो वह किसानों को भूमि अधिग्रहण नहीं करने देंगे। गांव सुंदरपुर,... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 01:07 AM (IST)
        

स्लोगन से दिया बेटी बचाने का संदेश

फोटो संख्या : 13 जागरण संवाददाता, रोहतक : राजकीय उच्च विद्यालय बोहर में प्रधानमंत्री द्वारा चलाए गए अभियान बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ विषय को लेकर स्लोगन प्रतियोगिता लगाई गई। नौंवी व 10वीं के विद्यार्थियों ने प्रतियोगिता में भ्रूण हत्या को विषय बनाया। बच्चों ने इस प्रतियोगिता में स्लोगन के द्वारा बेटियों के विषय में लोगों को जागरूक किया कि आज की बेटी किसी से भी कम या पीछे नहीं है। इस प्रतियोगिता में क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 01:07 AM (IST)
        

प्राथमिकता से करें स्वाइन फ्लू के मरीज की जांच

जागरण संवाददाता, रोहतक : स्वाइन फ्लू को लेकर एसडीएम महम दलबीर ¨सह फौगाट ने लघु सचिवालय में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की बैठक ली। उन्होंने स्वाइन फ्लू की आशंका वाले व्यक्ति की प्राथमिकता से जांच कर इलाज करने के निर्देश दिए। उन्होंने लोगों से अपील की कि अगर उन्हें स्वाइन फ्लू का कोई लक्षण नजर आए तो वह तुरंत एच.1, एन.1 की जांच कराए और टेली फ्लू की दवा डॉक्टर की सलाह से लें। बैठक में सिविल सर्जन... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 01:07 AM (IST)
        

बारात लेकर पहुंचा दूल्हा बिना दूल्हन के लौटा

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी : गाव झाल में नाबालिग की शादी की सभी तैयारियां उस समय धरी रह गई जब पुलिस के हस्तक्षेप से रोकनी पड़ी। नाहड़ चौकी पुलिस को सूचना मिली थी कि गांव झाल में किसी नाबालिग लड़की की शादी हो रही है। पुलिस ने सूचना के आधार पर जब कार्रवाई की तो नाबालिग लड़की की शादी रूकवाकर दूल्हे को वापस भेज दिया। लड़की की मा की हो चुकी है मौत उत्तरप्रदेश के नोएडा निवासी इस बच्ची की मा की कुछ समय पूर्व ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 01:07 AM (IST)
        

तापमान में मामूली बढ़ोतरी, सर्दी से राहत नहीं

जागरण संवाददाता,रेवाड़ी: शून्य की तरफ बढ़ रहे न्यूनतम तापमान में शुक्रवार को मामूली बढ़ोतरी हुई लेकिन हाड़ कंपकंपाने वाली सर्दी से राहत नहीं मिली है। बृहस्पतिवार की अपेक्षा शुक्रवार के न्यूनतम तथा अधिकतम तापमान में 1 डिग्री की बढ़ोतरी हुई। मौसम वैज्ञानिकों ने 2 व 3 फरवरी को बारिश होने का भी अनुमान जताया है जिससे सर्दी के फिर बढ़ने की संभावना है। पाला गिरने से बढ़ी किसानों की चिंता जिले में पिछले द... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 01:07 AM (IST)
        

जल संरक्षण : डेढ़ साल का प्रयास दस साल पर भारी

- जल संरक्षण अवार्ड से सम्मानित हुआ किरमारा गांव - गणतंत्र दिवस के मौके पर उपायुक्त ने किया पुरस्कृत - पचास हजार नकद पुरस्कार मिला दीपेश, हिसार कुछ कर गुजरने की तमन्ना हो तो सब कुछ संभव है। वर्षो से पानी की बूंद-बूंद को तरस रहे एक गांव ने अपनी इच्छा शक्ति के बल पर पानी की बर्बादी पर तो रोक लगाई ही पेयजल संकट का भी स्थायी समाधान ढूंढ निकाला है। जल संरक्षण की इस मुहिम को भले ही प्रदेश सरकार ने ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 01:06 AM (IST)
        

पर्यावरण संरक्षण का किया आह्वान

संवाद सहयोगी, बावल: राजकीय पीजी कालेज में चल रहे एनएसएस शिविर में स्वयंसेवकों को पर्यावरण संरक्षण के प्रति जागरूक किया। कार्यक्रम में स्वामी विवेकानंद युवा जाग्रति संगठन के सदस्यों ने भी हिस्सा लिया। प्राचार्य संगीता शर्मा विशेष रूप से कार्यक्रम में उपस्थिति थी। संगठन के अध्यक्ष नरेश महलावत ने कहा कि सभी विद्यार्थी जीवन में कम से कम एक पौधा जरूर लगाएं व उसका पालन पोषण करे व अपने आस-पास फैली गंदग... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 01:06 AM (IST)
        
(News from Haryana)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें