Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 18,2014

भूजल दोहन पर रोक नहीं

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 01:04 AM (IST)

सुरेंद्र चौहान, पलवल : जिले में अवैध भूजल दोहन लगातार जारी है। प्रशासन के उपेक्षित रवैये से कुछ पानी माफिया फैक्टरियों को पानी बेच रहे हैं तो कुछ पानी का कारोबार कर मोटा मुनाफा कमा रहे हैं। इस कारोबार से जुड़े अधिसंख्य लोगों ... और पढ़ें »

1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

पिंजौर भाजपा व्यापार प्रकोष्ठ के संयोजक बने शर्मा

संस पिंजौर : वीरवार को पिंजौर मंडल भाजपा की बैठक मंडलाध्यक्ष संजीव कौशल की अध्यक्षता में पिंजौर में हुई। बैठक में मौजूद लोगों की सहमति से व्यापार प्रकोष्ठ जिला पंचकूला के संयोजक रोहित सैन ने नवीन शर्मा को मंडल पिंजौर व्यापार प्रकोष्ठ का संयोजक नियुक्त किया। बैठक में दीपक शर्मा व गगन चैहान (प्रदेश सदस्य व्यापार प्रकोष्ठ) विशेष रूप से उपस्थित रहे। बैठक में सर्वसम्मति से सब ने भाजपा जिलाध्यक्ष विश... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 08:57 PM (IST)
        

शोर-शराबे के बाद महिला का मामला हुआ दर्ज

-ससुराल पक्ष पर लगाया प्रताड़ना का आरोप जागरण संवाददाता, सोनीपत : शहर के चार मरला निवासी विकलांग महिला ने ससुराल पक्ष के लोगों पर प्रताड़ना का आरोप लगाया है। महिला का आरोप है कि थाने में शिकायत के बाद भी शुरुआत में पुलिस ने मामला दर्ज नहीं किया। बाद में शोर-शराबा होने पर सिविल लाइन थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया। चार मरला निवासी विकलांग पूनम ने बताया कि शादी के बाद उसका पति उसे तंग कर रहा है। उ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 08:07 PM (IST)
        

तंवर से नाराज शारदा नहीं लड़ेंगी चुनाव

फोटो एफआरडी-34, --- अंतर्कलह ---------- - प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पर लगाए गंभीर आरोप जागरण संवाददाता, फरीदाबाद: उपचुनाव के नतीजों से मिली संजीवनी का फायदा हरियाणा प्रदेश कांग्रेस पूरे दो दिन भी नहीं उठा पाई। बृहस्पतिवार को टिकट वितरण से पहले ही कांग्रेस को बड़ा झटका मिला। राज्य सरकार में मुख्य संसदीय सचिव एवं बल्लभगढ़ विधानसभा क्षेत्र से लगातार दो बार की विधायक शारदा राठौर ने प्रदेश कांग्र... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 08:02 PM (IST)
        

अधिकारी व कर्मी आचार संहिता का सख्ती से पालन करें

-दोषी होने पर सजा, जुर्माना या दोनों एक साथ देने का है प्रावधान जागरण संवाददाता, पंचकूला : जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त डा. एसएस फुलिया ने जिला के सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों को चुनाव आयोग की हिदायतों अनुसार चुनाव आदर्श संहिता का सख्ती से पालन करने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि विधानसभा आम चुनाव की तिथिया घोषित होने के साथ ही आदर्श आचार संहिता लागू हो चुकी है और कोई भी अधिकारी व कर्मच... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 07:26 PM (IST)
        

वाहनों में नंबर प्लेट लगाने के नाम पर गोरखधंधा

लोगो-जागरण विशेष : फोटो 18 जीयूआर 11 -सरकार ने निजी एजेंसी को दे रखा है नंबर प्लेट लगाने का ठेका -एजेंसी के कर्मी 30 से 40 रुपये की ऊपरी कमाई कर रहे आदित्य राज, गुड़गांव : साइबर सिटी में वाहनों में नंबर प्लेट लगाने के नाम पर गोरखधंधा चल रहा है। प्लेट लगाने के लिए कर्मी सरेआम ऊपर से पैसे मांग रहे हैं। इस बारे में शिकायत अधिकारियों के पास पहुंच चुकी है, लेकिन कोई असर नहीं। कुछ समय पहले तक वाहनो... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 07:15 PM (IST)
        

हत्या के मामले में दो गिरफ्तार

-गोली व चाकू मारकर दिया था वारदात को अंजाम जागरण संवाददाता, सोनीपत : गांव जाहरी के सुनील हत्याकांड में पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। मामले में एक अन्य आरोपी अभी फरार है। आरोपियों को अदालत में पेश कर रिमांड पर लिया जाएगा। आरोपियों ने मामूली कहासुनी के बाद चाकू व गोली मारकर सुनील की हत्या करना स्वीकार किया है। पुलिस प्रवक्ता जगजीत सिंह ने बताया कि गांव देवडू के ग्रामीण बुधवार सुब... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 07:09 PM (IST)
        

एक नजर

छत उखाड़कर चोरी जासं, गोहाना : गोहाना-रोहतक मार्ग स्थित भैंसवान खुर्द चौक में एक दुकान की छत उखाड़कर चोरी कर ली गई। चोर दुकान से हजारों रुपये की कीमत का सामान और नकदी उड़ा ले गए। दुकानदारों को सुबह दुकान खोलने पर चोरी की घटना का पता लगा। पुलिस मामले की जाच कर रही है। गाव भैंसवान खुर्द निवासी गुलाब सिंह मलिक ने चौक पर दुकान खोल रही है। रात के समय चोरों ने दुकान की छत उखाड़ी और अंदर प्रवेश कर गए। मलिक ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 07:06 PM (IST)
        

एक नजर===

सात जुआरी काबू, 47 हजार बरामद जासं, सोनीपत : थाना खरखौदा पुलिस ने सात जुआरियों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपी का नाम विजय, दीपक निवासी खांडा, पवन व भूपेंद्र निवासी सैदपुर, सतीश निवासी रोहणा, संजय निवासी फिरोजपुर बागर व प्रदीप निवासी रामपुर है। पुलिस प्रवक्ता जगजीत सिंह ने बताया कि आरोपियों को सैदपुर चौकी प्रभारी राजकुमार की टीम ने सैदपुर औद्योगिक क्षेत्र से काबू किया। पुलिस ने उनके कब्जे स... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 07:05 PM (IST)
        

सौ मीटर के दायरे में केवल तीन वाहनों की अनुमति

चुनाव की तैयारी जागरण संवाददाता, अंबाला शहर रिटर्निंग अधिकारी के कार्यालय में नामाकन दाखिल करते समय उम्मीदवार के साथ चुनाव एजेंट और प्रपोजर सहित 4 अन्य व्यक्ति उपस्थित रह सकते हैं। यह निर्देश जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त डॉ. साकेत कुमार ने चुनाव आयोग के हवाले से दिए। उन्होंने बताया कि रिटर्निंग अधिकारी के कार्यालय के 100 मीटर के दायरे में केवल 3 वाहन लेकर आ सकते हैं। नामाकन पत्र के समय... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 07:04 PM (IST)
        

पौधारोपण : काउंटिंग के बाद सच आएगा सामने

फोटो 18 जीयूआर 9 जेपीजी -अरावली पहाड़ी में रोपे गए पौधों की गिनती का काम शुरू -पौधारोपण व जल सरंक्षण के नाम पर खच हुए हैं करोड़ों जागरण संवाददाता, गुड़गांव : अरावली पहाड़ी में निगम द्वारा रोपे गए पौधों की काउंटिंग का काम चल रहा है। पौधों की काउंटिंग होने की रिपोर्ट आने के बाद पौधरोपण की सच्चाई सामने आएगी। निगम ने पौधरोपण व जल संरक्षण के नाम पर करोड़ों रुपये खर्च किए हैं। साथ ही अब निगम अधिकारी पहा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 07:03 PM (IST)
        

14 कैदियों को मिलेंगी निश्शुल्क कानूनी सेवाएं

एक का होगा पथरी का ऑपरेशन जागरण संवाददाता, अंबाला शहर : सेंट्रल जेल के निरीक्षण के समय जिला एवं सत्र न्यायाधीश ने आर्थिक रूप से कमजोर एवं दूर-दराज के क्षेत्रों से संबंधित 14 कैदियों को जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के माध्यम से वकील की सेवाएं निश्शुल्क उपलब्ध करवाने के आदेश दिए। जिला एवं सत्र न्यायाधीश हरनाम सिंह ठाकुर ने केंद्रीय कारागार का औचक निरीक्षण करके वहा पर कैदियों व बंदियों के लिए उपलब्ध स... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 07:01 PM (IST)
        

रितु और सिमरन ने जीता कांस्य पदक

जासं, सोनीपत : स्टेट सब जूनियर प्रतियोगिता में दिल्ली विद्यापीठ की रितु व सिमरन ने कांस्य पदक हासिल किया। रितु ने 44 किलोग्राम भार वर्ग में व सिमरन ने 30 से अधिक किलोग्राम भार वर्ग में कांस्य पदक हासिल किया। प्रतियोगिता 13 व 14 सितंबर को फतेहाबाद में आयोजित हुई थी। विद्यालय से लौटने पर दोनो छात्राओं का स्वागत किया गया। विद्यालय के संचालक वीर सिंह सैनी ने कहा कि दोनो छात्राओं ने प्रतियोगिता में शान... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 07:00 PM (IST)
        

मूर्ति विसर्जन के दौरान यमुना में बहा इंजीनियर

-भगवान विश्वकर्मा की प्रतिमा को विसर्जित करने गए थे यमुना पर - पुलिस व गोताखोर की टीम ने शुरू किया तलाशी अभियान जागरण संवाददाता, राई (सोनीपत) गांव गढ़मिरकपुर घाट पर भगवान विश्वकर्मा मूर्ति विसर्जन के दौरान तेज बहाव के कारण कबीरपुर गांव निवासी इंजीनियर राकेश नदी में बह गया। राई थाना पुलिस ने गोताखार व अग्निशमन विभाग की टीम के सहयोग से तलाशी अभियान चलाया परंतु बृहस्पतिवार देर शाम तक इंजीनियर का ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 06:57 PM (IST)
        

वार्ता बेअसर, हड़ताल जारी

फोटो 18 जीयूआर 3 जेपीजी -सफाई कर्मी मांग पूरी करने की बात पर अड़े, दिनभर चला बैठकों का दौर -मांग पूरी नहीं हुई तो करेंगे भूख हड़ताल, सफाई व्यवस्था चरमराई जागरण संवाददाता, गुड़गांव : सफाई कर्मचारियों की हड़ताल बृहस्पतिवार को भी जारी रही। निगम अधिकारियों ने सफाई कर्मचारियों से बातचीत कर काम पर लौटने को कहा। दोनों पक्ष के बीच हुई वार्ता बेअसर रही। कर्मियों ने दो टूक शब्दों में कहा कि जब तक उनकी मांगें... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 06:55 PM (IST)
        

लीड===अधिवक्ताओं ने किया अनिश्चितकालीन 'वर्क सस्पेंड' का एलान

फोटो ::: 40 -न्यायालय परिसर में अधिवक्ता से मारपीट के आरोप का मामला -21 सितंबर को प्रदेश भर की बार एसोसिएशन के सदस्यों की होगी बैठक जागरण संवाददता, सोनीपत : सोनीपत न्यायालय परिसर में अधिवक्ताओं ने बैठक कर अनिश्चितकालीन वर्क सस्पेंड का एलान कर दिया है। वर्क सस्पेंड के चलते बृहस्पतिवार को भी कामकाज ठप रहा। बार एसोसिएशन के अधिवक्ता पुलिस पर मारपीट का आरोप लगाए जाने के मामले में लगातार वर्क सस्प... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 06:54 PM (IST)
        

कृष्ण जन्म सुन मंत्रमुग्ध हुए श्रद्धालु

जागरण संवाददाता, अंबाला : छावनी के बीपीएल प्लेनेटोरियम में चल रहे श्रीमद्भागवत कथा के चौथे दिन सिद्धांती महाराज ने श्रीकृष्ण जन्म के रहस्य का वर्णन किया। उन्होंने कहा कि श्रीमद्भागवत के अनुसार गोकुल श्री कृष्ण का जन्म यशोदा के गर्भ से हुआ था लेकिन मथुरा में कंस के कारागृह में कृष्ण सोलह वर्ष के बालक के रूप में प्रकट हुए थे। लेकिन गोकुल में यशोदा जी के गर्भ से जन्म लिए थे। तब देवकी के कहने पर श्री ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 06:54 PM (IST)
        

आरएसएस कार्यकर्ताओं ने किया प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, जींद : कार्यकर्ताओं के साथ रोहतक में हुई मारपीट के विरोध में बृहस्पतिवार को आरएसएस कार्यकर्ताओं ने शहर में प्रदर्शन किया और मारपीट करने वाले लोगों के खिलाफ एफआइआर दर्ज कर गिर तार करने की माग की। बाद में गिरफ्तारी की माग से संबंधित ज्ञापन उपायुक्त अशोक कुमार मीणा को सौंपा गया। रानी तालाब स्थित जेसीआइ पार्क में आरएसएस कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए नगर संचालक नरेद्र गुप्ता ने कहा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 06:52 PM (IST)
        

बिजली चोरी रोकने को लगाए करंट ट्रांसफार्मर जले

जागरण संवाददाता, अंबाला : आर-एपीडीआरपी योजना में करीब 70 करोड़ रुपये खर्च करके बिजली चोरी रोकने के लिए लगाए गए करंट ट्रांसफार्मर फूंक गए जिन्हें बदलने की जहमत भी बिजली निगम के अधिकारियों ने नहीं उठाई। करोड़ों रुपये की लागत से दो चरणों में होने वाले प्रोजेक्ट में बिजली चोरी रोकने को पहले चरण में लिया गया था। चोरी रोकने के लिए पानी की तरह रुपया बहाया, लेकिन ट्रांसफार्मर पर लगाए गए करंट ट्रांसफार्मर की... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 06:50 PM (IST)
        

सागर दहिया को मिला भारत गौरव सम्मान

फोटो: 39 जासं, सोनीपत : नाहरी गांव के सागर दहिया को कराटे प्रतियोगिता में शानदार प्रदर्शन के लिए भारत गौरव सम्मान का अवार्ड दिया गया। सागर को यह अवार्ड सांस्कृतिक व पर्यटन मंत्री श्रीपद याशो नाइक की तरफ से मंगलवार को दिल्ली में दिया गया। सागर ने वर्ष 2013 में नेपाल में हुई अंतरराष्ट्रीय कराटे प्रतियोगिता में प्रथम स्थान हासिल किया था। प्रतियोगिता में आठ देशो के खिलाड़ियों ने भाग लिया था। सागर के ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 06:44 PM (IST)
        

भगोड़े को गिरफ्तार करने की गुहार पर कार्रवाई नहीं

जासं, अंबाला : तीन चेक देकर लाखों रुपये की खरीदारी करने के मामले में एक फर्म मालिक को कोर्ट ने भगोड़ा घोषित कर दिया है। करीब तीन माह पहले शिकायतकर्ता ने डीसीपी कार्यालय में एक अर्जी देकर गुहार लगाई थी कि भगोडे़ को जल्द से जल्द गिरफ्तार करें। इस गुहार पर कुछ कारवाई नहीं की, जिसके चलते भगोड़ा आज भी कानून के हत्थे नहीं चढ़ सका। दरअसल छावनी के निकलसन रोड पर स्थित एचसीएल के शोरूम से जीरकपुर निवासी राजे... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 06:44 PM (IST)
        
(News from Haryana)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Delhi, India Thursday 18 09 2014

31°c
यह भी देखें