• 134ए के विरोध में प्राइवेट स्कूलों ने खोला मोर्चा

            
    Updated on: Fri, 06 May 2016 01:02 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, हिसार : सरकार द्वारा प्राइवेट स्कूलों की उपेक्षा व उनपर थोपे जा रहे असंवैधानिक नियमों के विरोध में अब स्कूल संचालक भी खुलकर उतर आए है। प्राइवेट स्कूल संचालकों ने अपनी मागों को लेकर आदोलन की चेतावनी दी है, जिसकी पहली कड़ी में शुक्रवार को उपायुक्त के माध्यम से मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा जाएगा, जिसके बाद शनिवार को जिले के सभी प्राइवेट स्कूलों को बंद रखकर विरोध जताया जाएगा। अगर फि... और पढ़ें »

  • हत्या के मामले में एक आरोपी गिरफ्तार

            
    Updated on: Fri, 06 May 2016 01:02 AM (IST)

    बहादुरगढ़ : झज्जर पुलिस द्वारा गाव डाबौदा के नजदीक एक होटल पर जनवरी 2016 में हुए हत्या के मामले में कार्रवाई करते हुए मामले के तीसरे आरोपी को गिरफ्तार किया गया है। अपराध जाच शाखा बहादुरगढ़ में तैनात उपनिरीक्षक दिनेश कुमार ने बताया कि एसपी जशनदीप सिंह द्वारा डाबौदा में हुए हत्या के मामले को गंभीरता से लेते हुऐ मामले पर शीघ्रता से कार्रवाही करके दोषियों को गिरफ्तार करने के कड़े निर्देश किये गए थे। जि... और पढ़ें »

  • हादसे में ऑटो चालक की मौत, स्कूटी सवार जख्मी

            
    Updated on: Fri, 06 May 2016 01:02 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, सिरसा : बरनाला रोड पर बाल भवन के निकट बृहस्पतिवार सुबह सड़क हादसे में थ्री व्हीलर चालक की मौत हो गई जबकि स्कूटी सवार के घायल होने की सूचना है। स्कूटी सवार को उपचार के लिए अस्पताल में दाखिल कराया गया है। जानकारी के अनुसार बालभवन के निकट आटो व स्कूटी के बीच टक्कर हो गई। इस दौरान थ्री व्हीलर पलट गया जिसके कारण थ्री व्हीलर चालक की मौत हो गई। थ्री चालक की पहचान भगवान दास निवासी जेजे क... और पढ़ें »

  • दोगली है केंद्र सरकार की कर्ज देने व उगाही की नीति : दुष्यंत

            
    Updated on: Fri, 06 May 2016 01:02 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, हिसार : वित्त विधेयक 2016-17 पर चर्चा के दौरान लोकसभा में इनेलो संसदीय दल के नेता व हिसार से सासद दुष्यंत चौटाला ने अनेक मुद्दों पर केंद्र सरकार को घेरा। उन्होंने केंद्र सरकार की कर्ज देने व कर्ज उगाही नीति को दोगली नीति करार देते हुए किसानों को आर्थिक तंगी से उबारने के लिए कर्ज माफी का मुद्दा उठाया। उन्होंने फसल बीमा योजना के वर्तमान प्रारूप और हरियाणा में सीमेंट फैक्टरी व पिंजौर... और पढ़ें »

  • डॉ. अनंतराम व सूरजमल एक दिन के रिमांड पर

            
    Updated on: Fri, 06 May 2016 01:02 AM (IST)

    संवाद सहयोगी,बरवाला : भू्रण लिंग जाच के आरोप में बरवाला पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए डॉ. अनंतराम बरवाला व आजाद नगर वासी एक डॉक्टर सूरजमल को हिसार अदालत में पुलिस ने पेश किया। इस मामले में पूछताछ करने व जाच आदि के लिए इन दोनों को अदालत से एक दिन के रिमांड पर लिया गया है। बरवाला थाना प्रभारी इस्पेक्टर जगबीर सिंह ने बताया कि इस मामले में और जाच व पूछताछ के लिए दोनों को रिमाड पर लिया है। शुक्रवार को... और पढ़ें »

  • सब डिविजनों को निजी हाथों में सौंपने का विरोध

            
    Updated on: Fri, 06 May 2016 01:02 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, हिसार : हरियाणा ज्वाइट एक्शन कमेटी पावर के आह्वान पर बिजली निगम की 23 सब डिवीजनों को निजी हाथों में सौंपने के फैसले के खिलाफ हिसार सर्कल के कर्मचारियों ने विद्युत सदन में कार्यकर्ता सम्मेलन का आयोजन किया गया। सम्मेलन की अध्यक्षता सर्कल सचिव एएचपीसी वर्कर यूनियन से जगमिंद्र पूनिया ने की व संचालन एचएसईबी वर्कर यूनियन के सर्कल सचिव दलीप सोनी ने किया। इसमें हिसार सर्कल के सैकड़ों कर्मच... और पढ़ें »

  • फुटबॉल में देश का नाम चमकाने वाली खिलाड़ियों का स्वागत

            
    Updated on: Fri, 06 May 2016 01:02 AM (IST)

    संवाद सहयोगी मंडी आदमपुर : तजाकिस्तान में आयोजित जूनियर एशिया कप फुटबॉल प्रतियोगिता में सिल्वर मेडल हासिल करने वाली भारतीय टीम की चार सदस्य प्रोमिला, अंजु, मनीषा, पूनम तथा उनके कोच विनोद लोयल जब आज अपने गाव सदलपुर पहुची तो उनका जोरदार स्वागत किया गया। उनकी एक झलक पाने के लिए लोगों का सैलाब उमड़ पड़ा। समराथल हाई स्कूल सदलपुर की इन छात्राओं के लिए एक स्वागत समारोह का आयोजन किया गया जिसके मुख्यातिथि हि... और पढ़ें »

  • कैंपस प्लेसमेंट करने पहुंची पतंजलि आयुर्वेद लिमिटेड

            
    Updated on: Fri, 06 May 2016 01:02 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, हिसार : गुरु जम्भेश्वर विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के ट्रेनिंग एंड प्लेसमेंट सैल द्वारा गुरुवार को पतंजलि आयुर्वेद लिमिटेड हरिद्वार के सौजन्य से कैम्पस प्लेसमेंट कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस कैम्पस प्लेसमेंट कार्यक्रम में एमटेक फूड टेक्नोलॉजी, एमएससी फूड टेक्नोलॉजी, एमएससी बायो टेक्नोलॉजी, एमएससी माइक्रोबायोलोजी, बीटेक फूड टेक्नोलॉजी, बीटेक प्रिंटिग टेक्नोलॉजी तथा बीटे... और पढ़ें »

  • बस सेवा महरूम है सुल्तानपुर गाव के लोग

            
    Updated on: Fri, 06 May 2016 01:02 AM (IST)

    संवाद सहयोगी, हासी : पिछले करीब 6 महीने से बस सेवा ठप होने से परेशान सुल्तानपुर गाव के लोगों ने एकत्रित होकर गाव में प्रदर्शन किया और बस सेवा बहाल करने की माग की। ग्रामीणों ने चेतावनी दी कि यदि जल्द ही परिवहन विभाग ने सुल्तानपुर गाव में बसे नहीं चलाई तो वो हासी बस स्टैड पर एकत्रित होकर प्रदर्शन करने पर मजबूर हो जाएंगे। इस दौरान गाव के बस स्टैड के समीप एकत्रित ग्रामीणों ने कहा कि उनके गाव सुल्तान... और पढ़ें »

  • उकलाना को हासी में शामिल करने के विरोध में चलाया जनसम्पर्क अभियान

            
    Updated on: Fri, 06 May 2016 01:02 AM (IST)

    संवाद सहयोगी, उकलाना : उकलाना बचाओ जन संघर्ष समिति के सदस्य कर्मकेश कुंडू ने वीरवार को प्रदेश सरकार द्वारा उकलाना व बरवाला को प्रस्तावित नए जिले हांसी में शामिल करने के विरोध में पंचग्रामी में जनसम्पर्क अभियान चलाया। उन्होंने युवाओं के साथ बैठक की और उक्त मामले को लेकर आगामी समय में चलाए जाने वाले अभियान की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार जनभावना के खिलाफ उकलाना व बरवाला को प्रस्तावित न... और पढ़ें »

  • सरकार की वादाखिलाफी के खिलाफ रोष : मलिक

            
    Updated on: Fri, 06 May 2016 01:02 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, हिसार : अखिल भारतीय जाट आरक्षण संघर्ष समिति द्वारा 10 मई को दिल्ली के जंतर-मंतर पर दिए जाने वाले एक दिवसीय धरना को लेकर समिति की टीम ने आदमपुर हलका के गावों का दौरा किया। टीम ने न्यौली कला, मिंगनीखेड़ा, काबरेल, बगला, घुड़साल, तेलनवाली, कुतियावाली, मोडाखेड़ा, मोहब्बतपुर आदि गावों का दौरा किया और जाट समाज के लोगों को 10 मई को जंतर-मंतर पर पहुचने का आह्वान किया। समिति के प्रदेश प्रवक... और पढ़ें »

  • प्रदेश सरकार हर मोर्चे पर विफल: लितानी

            
    Updated on: Fri, 06 May 2016 01:02 AM (IST)

    संवाद सहयोगी, उकलाना: प्रदेश सरकार हर मोर्चे पर विफल रही है और प्रदेश के हालात दिन-प्रतिदिन खराब होते जा रहे है। यह बात इनेलो जिलाध्यक्ष राजेंद्र लितानी ने उकलाना में चलाए जा रहे जनसम्पर्क अभियान के दौरान लोगों को संबोधित करते हुए कही। उन्होंने कहा कि इनेलो पार्टी द्वारा डा. भीम राव अम्बेडकर की 125वीं जयंती के उपलक्ष्य में पूरे प्रदेश में हलका स्तर पर सद्भावना सम्मेलन आयोजित किए जा रहे है। इस दौरे... और पढ़ें »

  • पहले दिन किसी भी प्रत्याशी ने नामाकन नहीं भरा

            
    Updated on: Fri, 06 May 2016 01:02 AM (IST)

    संवाद सहयोगी,बरवाला : नगरपालिका बरवाला के चुनावों के नामाकन के पहले दिन बृहस्पतिवार को किसी भी प्रत्याशी ने नामाकन नहीं भरा। पहले दिन रिटर्निग अधिकारी एसडीएम बरवाला पृथ्वी सिंह,सहायक रिटर्निग अधिकारी तहसीलदार राजेश कुमार व नोडल अधिकारी नपा सचिव महाबीर सिंह धानिया नपा कार्यालय में ही डटे रहे। परन्तु प्रथम कोई भी प्रत्याशी अपना नामाकन जमा कराने नहीं पहुंचा। बरवाला नपा चुनावों को लेकर शुरू हुई नामाकन... और पढ़ें »

  • ससुराल आये व्यक्ति को कुत्ते ने काटकर किया घायल

            
    Updated on: Fri, 06 May 2016 01:02 AM (IST)

    संवाद सहयोगी, हासी : बस स्टैड के समीप अमर मार्केट में अपने ससुराल आये एक व्यक्ति को कुत्ते में काटकर घायल कर दिया। मार्केट में एक बालक मुकेश को भी कुत्ते ने काटकर घायल कर दिया। घायलों को उपचार के लिए सरकारी अस्पताल में ले जाया गया। अस्पताल में उपचाराधीन पटियाला से आये सावरमल ने बताया कि वो अमर मार्केट मोची मोहल्ला स्थित अपने ससुराल आया था। बुधवार रात को जब वो गली से जा रहा था तो इस दौरान कुत्ते ने... और पढ़ें »

  • हांसी : पहले दिन नहीं आया कोई नामाकन

            
    Updated on: Fri, 06 May 2016 01:02 AM (IST)

    संवाद सहयोगी, हासी : नगर परिषद चुनाव के लिए गुरुवार को नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया शुरू हो गई। नामाकन दाखिल करने के पहले दिन एसडीएम कार्यालय में निर्धारित समय तक सुबह 11 बजे से दोपहर 3 बजे तक किसी भी उम्मीदवार ने नामाकन पत्र दाखिल नहीं किया। नामाकन प्रक्रिया शुरू होने से एक दिन पहले चुनावी ड्यूटी पर तैनात किये गए अधिकारियों व कर्मचारियों ने बुधवार देर रात तक परिषद कार्यालय में बैठ कर चुनाव संब... और पढ़ें »

  • डिजिटल इंडिया पर गोष्ठी आज

            
    Updated on: Fri, 06 May 2016 01:02 AM (IST)

    संवाद सहयोगी, हिसार : पंचनंद शोध संस्थान एवं अध्यन केन्द्र द्वारा शुक्रवार की सायं डिजिटल इंडिया नागरिक सशक्तीकरण पर एक विचार गोष्ठी ब्लूमिंग डेल्स स्कूल में होगी। पंचनंद अध्यन केन्द्र के प्रवक्ता जीसी बंसल ने बताया कि इस गोष्ठी को एमपी कुलश्रेष्ठ निदेशक तकनीकी एनआइसी मुख्य वक्ता के रूप में संबोधित करेंगे। विशिष्ठ अतिथि हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड के अध्यक्ष डा. जगबीर सिंह होंगे।और पढ़ें »

  • हांसी : विवाहिता से दुष्कर्म करने का आरोपी गिरफ्तार, जेल भेजा

            
    Updated on: Fri, 06 May 2016 01:02 AM (IST)

    संवाद सहयोगी, हांसी : बोघाराम कॉलोनी निवासी विवाहिता से दुष्कर्म करने के मामले में पुलिस ने दयाल सिंह कालोनी निवासी एक आरोपी भीरा को गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार आरोपी को अदालत में पेश किया गया जहा उसे न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है। दुष्कर्म पीड़िता व उसके परिजन कई दिनों से आरोपियों की गिरफ्तारी की माग कर रही थे और इसी मामले में पीड़िता ने राज्यपाल को इच्छा मृत्यु को लिए पत्र भी लिखा था। इ... और पढ़ें »

  • जल संकट को लेकर महिला जागृति मंच मिलेगा मुख्यमंत्री से

            
    Updated on: Fri, 06 May 2016 01:02 AM (IST)

    संवाद सहयोगी, हांसी : महिला जागृति मंच की एक बैठक मंच की अध्यक्षा रेणु जागलान की अध्यक्षता में निकटवर्ती गाव डाटा में आयोजित की गई। बैठक में गाव डाटा व मसूदपुर में लंबे समय से पेयजल की चल रही समस्या पर विचार किया गया। महिलाओं ने विभागीय अधिकारियों व सरकारी मंत्रियों के बार-बार दिए गए झूठे आश्वासनों पर भी रोष प्रकट किया गया। बैठक को संबोधित करते हुए रेणु जागलान ने कहा कि पेयजल की माग गाव गुराना ... और पढ़ें »

  • चोरों ने बूट हाउस को बनाया निशाना

            
    Updated on: Fri, 06 May 2016 01:02 AM (IST)

    संवाद सहयोगी, हांसी : बुधवार रात चोरों ने बड़सी गेट स्थित एक बूट हाउस को निशाना बनाते हुए दुकान से करीब 2000 हजार रुपये की नकदी व जूते चुरा लिये। पुलिस ने दुकान मालिक की शिकायत पर मौके का निरीक्षण कर अज्ञात चोरों के खिलाफ मामला दर्ज कर जाच शुरू कर दी है। पुलिस को दी शिकायत में राज बूट हाउस के मालिक राजू ईश पूनियानी ने बताया कि बुधवार सायं वह अपनी दुकान को बंद करके गए थे। गुरुवार जब आकर देखा तो द... और पढ़ें »

  • चुनावों में जात-पात से ऊपर उठकर मतदान करे युवा: खुराना

            
    Updated on: Fri, 06 May 2016 01:02 AM (IST)

    संवाद सहयोगी, हांसी : पंजाबी युवा शक्ति संगठन के सदस्यों की एक बैठक सिसाय पुल स्थित मंदिर श्रीलक्ष्मण चौतरा में अमित ग्रोवर की अध्यक्षता में आयोजित की गई। बैठक में संगठन के सदस्यों ने नगर परिषद के चुनावों में युवाओं को ज्यादा से ज्यादा चुनाव लड़ने का आह्वान किया। अमित ग्रोवर ने कहा कि संगठन ने हमेशा समाज के युवाओं को राजनीति में सक्रिय भागीदारी निभाने के लिए प्रेरित किया है। उन्होंने कहा कि नगर प... और पढ़ें »

(News from Haryana)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें