1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

रोजा इफ्तार पार्टी में पहुंचे इनेलो जिलाध्यक्ष सतीश नांदल

जागरण संवाददाता, रोहतक : खोखरा कोट स्थित मस्जिद में सोमवार को रोजा इफ्तार करने पहुंचे इनेलो पार्टी के जिलाध्यक्ष सतीश नांदल ने मस्जिद में मौजूद रोजा रखे हुए रोजदार भाइयों से मिलते हुए कहा प्रदेश में ही नहीं देश भर में रमजान के शुरु होने के साथ ही इस्लाम धर्म को मानने वाले लोग रोजा रखते है। मुसलमानों के साथ इफ्तार में इनेलो पार्टी सदेव शामिल होती है जिससे सभी धर्मों के बीच न केवल सांप्रदायिक सौहार्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Jul 2015 01:25 AM (IST)
        

तेज हवा के साथ आई बारिश की बौछार

रोहतक : आकाश में हल्के बादल छाए रहने के कारण सोमवार सुबह से ही बारिश के आसार बन रहे, लेकिन दिनभर बारिश न होने के कारण लोगों के चेहरे पर मायूसी रही। रात करीब साढे दस बजे लोगों की उम्मीद पूरी हुई और तेज हवा के साथ झमाझम बारिश ने मौसम को तो सुहावना किया ही, साथ ही धरती की प्यास भी बुझाई। आंधी के साथ आई बारिश के कारण सड़कों पर भी पानी भर गया। आंधी के बीच ही वाहन चालकों को सड़कों पर दौड़ते हुए देखा गया... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Jul 2015 01:23 AM (IST)
        

विश्व कुश्ती प्रतियोगिता की चयनित टीम में हरियाणा के 7 खिलाड़ी

जागरण संवाददाता, रोहतक : अमेरिका के शहर लास वेगास में होने वाली विश्व कुश्ती प्रतियोगिता के लिए सोमवार को लखनऊ के सांई सेंटर में भारतीय कुश्ती संघ ने चयन प्रतियोगिता का आयोजन किया, जिसमें हरियाणा के सात महिला पहलवानों ने प्रथम स्थान हासिल किया। यह विश्व कुश्ती प्रतियोगिता इसलिए भी महत्वपूर्ण है, क्योंकि इसमें प्रथम छह स्थानों पर आने वाली महिला पहलवानों को सीधे ओलंपिक खेलों में भाग लेने का अवसर मिल... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Jul 2015 01:23 AM (IST)
        

शिक्षिका के गले से सोने की चेन झपटी

जागरण संवाददाता, रोहतक : सेक्टर-चार में घर के बाहर टहल रही एक शिक्षिका के लगे से मोटरसाइकिल सवार बदमाश सोने की चेन झपट कर फरार हो गया। अर्बन एस्टेट थाना पुलिस ने मौके पर पहुंच कर जांच पड़ताल शुरू कर दी है। सेक्टर-चार निवासी मूर्ति देवी पत्नी अशोक महम खंड के गांव भैणी भैरो स्थित राजकीय स्कूल में बतौर मुख्याध्यापिका कार्यरत हैं। सोमवार देर शाम मूर्ति देवी एक अन्य महिला के साथ खाना खाने के बाद घर ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Jul 2015 01:22 AM (IST)
        

मौसम की मार किसानों पर पड़ रही भारी

संवाद सहयोगी, सांपला : मौसम की रूसवाई के बावजूद किसान इन दिनों धान फसल की रोपाई के काम में जुटे हुए हैं। किसान किसी तरह पानी की व्यवस्था करके ¨सचाई का काम कर रहे हैं, लेकिन तेज धूप व गर्मी के कारण कुछ घंटो में ही पानी सूख रहा है। बरसात न होने व नहरों में पानी न आने के कारण किसानों द्वारा अभी तक रोपाई गई धान की फसल सूख रही है। पानी के अभाव में खेतों में दरारे आ गई हैं और फसलें खराब होने के कगार पर ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Jul 2015 01:20 AM (IST)
        

स्वास्थ्य विभाग की छापमारी से अवैध दवा विक्रेताओं में हड़कंप

संवाद सहयोगी, सांपला : कस्बे में दवा विक्रेता व क्लीनिक संचालकों में उस समय हड़कंप मच गया, जब सोमवार को स्वास्थ्य विभाग की टीम ने एसडीएम के नेतृत्व में छापामारी की। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने छापामारी में एक दवा की दुकान को सील करने के साथ एक चिकित्सक के क्लीनिक पर मिली भारी मात्रा में दवाईयों को एक कमरे में सील कर दिया। विभाग की टीम ने कई जगह से दवाओं को जब्त करके आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है। छाप... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Jul 2015 01:19 AM (IST)
        

पशु तस्करी के आरोप में दो कैंटरों सहित 4 काबू

संवाद सहयोगी, सांपला : पुलिस ने बीती रात गस्त के दौरान अलग-अलग स्थानों से दो कैंटरों में पशुओं की तस्करी करने के आरोप में चार लोगों को काबू कर लिया। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ पशु क्रूरता अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। जानकारी के अनुसार पुलिस ने बीती रात बाइपास स्थित बेरी चौक पर रोहतक की ओर से आ रहे एक कैंटर को काबू किया। पुलिस ने कैंटर की जांच की, तो उसके अंदर 17 कटड़े व पांच... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Jul 2015 01:19 AM (IST)
        

अंतिम चरण में आधार कार्ड को मतदाता सूची से जोडऩे का कार्य

जागरण संवाददाता, रोहतक : मतदाताओं के आधार कार्ड को मतदाता सूची से जोडऩे का कार्य अन्तिम चरण में है। आगामी 12 जुलाई यानि रविवार को सभी बीएलओ संबंधित मतदान केंद्रों पर बैठेंगे और आधार कार्ड को मतदाता सूची से जोडऩे के लिए आवेदन लेंगे। जिला उपायुक्त डीके बेहेरा ने बताया कि निर्वाचन आयोग के निर्देशों के अनुसार सभी मतदाताओं के आधार कार्ड को मतदाता सूची से ¨लक किया जाना है, जिसके लिए जिले में विभिन्न ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Jul 2015 01:18 AM (IST)
        

छात्र विरोधी फैसले वापिस ले मदवि प्रशासन : बलजीत यादव

जागरण संवाददाता, रोहतक : मांगों को लेकर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के सदस्यों ने सोमवार को जोरदार विरोध प्रदर्शन करते हुए मदवि रजिस्ट्रार एसपी वत्स का घेराव किया। उन्होंने अपनी मांगों का ज्ञापन रजिस्ट्रार को सौंपते हुए कहा कि अगर उनकी मांगों को जल्द से जल्द पूरा नहीं किया गया तो वह अपना आंदोलन जारी रखेंगे, जिसकी जिम्मेदारी स्वयं मदवि प्रशासन की होगी। अभाविप नेता बलजीत यादव ने कहा कि मदवि और उस... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Jul 2015 01:17 AM (IST)
        

गांव सैम्पल में जगाई वन्यजीव संरक्षण की अलख

संवाद सहयोगी, कलानौर: अथक प्रयास सेवा समिति द्वारा गांव सैम्पल में वन्यजीव संरक्षण हेतु जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। वन्यजीव विभाग की तरफ से आए देवेन्द्र हुडडा ने ग्रामीणों से वन्यजीवों से सम्बन्धित कानूनी प्रावधानों के बारे में जानकारी दी। राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय खैरड़ी के ¨प्रसीपल राजपाल ¨सह ने लोगों से वन्यजीवों के प्रति दया-भाव रखने की अपील करते हुए कहा कि ये भी इस खूबसूरत... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Jul 2015 01:16 AM (IST)
        

छात्र समस्याओं को लेकर इनसो ने किया कुलपति कार्यालय का घेराव

जागरण संवाददाता, रोहतक : छात्रों की समस्याओं को लेकर मदवि में इनसो कार्यकर्ताओं ने सोमवार को कुलपति कार्यालय का घेराव किया। इनसो कार्यकर्ताओं की संख्या को देखते हुए और उनके प्रर्दशन को रोकने के लिए थाना प्रभारी कुलदीप के नेतृत्व में भारी पुलिस बल तैनात था, लेकिन इनसो प्रदेशाध्यक्ष प्रदीप देशवाल की अगुवाई में सैंकड़ों छात्र-छात्राएं नारेबाजी करते हुए कुलपति कार्यालय में घुस गए। पुलिस कर्मचारियों के ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Jul 2015 01:16 AM (IST)
        

पेंशन लेने वाले लाभार्थी बैंक में खुलवाएं खाते : उपायुक्त

जागरण संवाददाता, रोहतक : सरकार की सामाजिक सुरक्षा योजना के तहत दी जाने वाली विभिन्न श्रेणी की पेंशन के शेष बचे हुए 20 प्रतिशत लाभार्थियों को 15 जुलाई तक बैंक खाते अनिवार्य रूप से खुलवाने होंगे। उपायुक्त डीके बेहेरा ने कहा कि राज्य सरकार के निर्णय के अनुसार बुढ़ापा, लाडली, विधवा, विकलांग, निराश्रित बच्चें, स्कूल न जाने वाले मंदबुद्धि बच्चों को बैंकों के माध्यम से ही पेंशन दी जाएगी। बैंकों में खात... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Jul 2015 01:15 AM (IST)
        

आतंकी टुंडा की जान को खतरा, वीडियो कांफ्रेंसिंग से पेशी

जागरण संवाददाता, रोहतक : 17 वर्ष पहले किला रोड और सब्जी मंडी में हुए बम विस्फोट के आरोपी आंतकी अब्दुल करीम टुंडा को जान का खतरा है। इस संबंध में गृहमंत्रालय से आए पत्र के बाद अदालत ने उसकी वीडियो कांफ्रे¨सग से पेशी मंजूर की और सोमवार को उसकी पहली बार वीसी से पेशी हुई। इस दौरान दिल्ली पुलिस के निरीक्षक समेत तीन गवाहों ने बयान भी दर्ज कराए। अदालत ने सुनवाई की अगली तिथि 28 अगस्त निर्धारित की है। अत... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Jul 2015 01:14 AM (IST)
        

दो डॉक्टरों सहित तीन पर अपहरण का केस दर्ज

जागरण संवाददाता, पानीपत : सामान्य अस्पताल में बच्चों के अदला-बदली के मामले में कोर्ट के आदेश पर थाना शहर पुलिस ने दो डॉक्टरों व एक नर्स के खिलाफ अपहरण सहित कई धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। वहीं, पुलिस इस मामले में रामनगर की कविता व अस्पताल में भर्ती बच्ची के डीएनए के लिए मधुबन लैब में सैंपल करवाने का प्रयास कर रही है, लेकिन अभी तक सफलता नहीं मिली है। क्योंकि दो बार मधुबन लैब से पुलिस सैंपल... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Jul 2015 01:14 AM (IST)
        

मंत्रीजी का जिला : अस्पताल में पेट दर्द व बीपी की दवा भी नहीं

बाय लाइन के लिए प्रस्तावित : पवन पासी जागरण संवाददाता, अंबाला : स्वास्थ्य क्षेत्र में सुधार के भले ही रोजाना दावे किए जा रहे हों लेकिन ये दावे हकीकत से कोसों दूर हैं। अगर कहा जाए कि स्वास्थ्य विभाग खुद बीमार है तो गलत नहीं होगा। हालात का इस बात से भी अंदाजा लगाया जा सकता है कि खुद स्वास्थ्य मंत्री के जिले में सरकारी कोटे की 70 फीसदी दवाएं नहीं हैं। यूं तो फेहरिस्त बड़ी लंबी है लेकिन मरीजों को पैर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Jul 2015 01:14 AM (IST)
        

वर्कशॉप में जॉब कार्ड ऑनलाइन

मोहन भारद्वाज, कुरुक्षेत्र हरियाणा रोडवेज की बसों में होने वाली खराबी पर अब विभाग के डीजी सीधी नजर रख सकेंगे, क्योंकि रोडवेज विभाग ने वर्कशॉप में भरे जाने वाले जॉब कार्ड की प्रक्रिया को ऑनलाइन कर दिया है। अब उच्च अधिकारी अपने कार्यालय में बैठकर पूरे प्रदेश के बसों का हाल जान सकेंगे। एक क्लिक में जानकारी मिल जाएगी कौन सी बस खराब है और उसमे क्या समस्या है। हालांकि जॉब कार्ड के ऑनलाइन हो जाने के वि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Jul 2015 01:14 AM (IST)
        

जीटी रोड का एडीएम ने किया निरीक्षण

जागरण संवाददाता, पानीपत : जीटी रोड पर सेक्टर 11-12 कट के पास करनाल लेन पर धंसे जीटी रोड का सोमवार को एसडीएम सुभाष श्योराण ने निरीक्षण किया। वहीं, मामले की गंभीरता को देखते हुए अतिरिक्त उपायुक्त सुजान सिंह ने जनस्वास्थ्य, पीडब्ल्यूडी, एनएचआइ और एलएनटी से जुड़े अधिकारियों की बैठक ली और आवश्यक दिशा निर्देश दिए। इस बीच एलएंडटी के प्रोजेक्ट मैनेजर ने भी दूसरे दिन घटना स्थल का दौरा किया और वस्तु स्थिति... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Jul 2015 01:14 AM (IST)
        

प्रधान सचिव निगम आयुक्तों की आज करनाल में लेंगे हाईटेक क्लास

जागरण संवाददाता, पानीपत : स्मार्ट सिटी के लिए प्रदेशभर में सर्वे का कार्य शुरू होने से पहले प्रधान सचिव निगम आयुक्तों की हाईटेक क्लास लेंगे। क्लास में प्रदेश के पानीपत, रोहतक, करनाल, अंबाला, हिसार, पंचकूला, फरीदाबाद और गुड़गांव के निगम आयुक्त भाग लेंगे। अल्प नोटिस पर क्लास में शामिल होने की सूचना के कारण सोमवार को दिनभर पानीपत हो या करनाल प्रदेश के सभी निगम आयुक्त क्लास में शामिल होने से पूर्व होम ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Jul 2015 01:14 AM (IST)
        

स्कूल में दस मिनट मौत से खेलते रहे तीन मासूम

गांव बेडवा के राजकीय मिडिल स्कूल परिसर में तीन मासूम छात्र जिस वस्तु को खिलौना समझकर करीब दस मिनट तक खेलते रहे, वो एक खतरनाक ¨जदा हथगोला था। बच्चों के खेल में अगर थोड़ी चूक हो जाती तो स्कूल में बड़ी तबाही मच सकती थी। लेकिन इसे भगवान की मेहरबानी ही कहा जाएगा कि बच्चों के हाथों में गेंद की तरह घूम रहा मौत का सामान फटा नहीं। इस बड़े हादसे टालने में स्कूल के मुख्याध्यापक का हाथ रहा है, जिन्होंने समय रहत... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Jul 2015 01:14 AM (IST)
        

निगम के रिकॉर्ड से पार्षद हरीश का इस्तीफा गायब

अरुणेश, पानीपत नगर निगम में डर्टी पॉलिटिक्स का खेल रुकने का नाम नहीं ले रहा है। करीब 13 माह पहले दिए गए पूर्व पार्षद हरीश शर्मा के इस्तीफे को ही गायब कर दिया गया है। अब इस्तीफे की मूल कॉपी न रिकॉर्ड में है और न यह मंजूर होगा। दैनिक जागरण की ओर से आरटीआइ के तहत मांगी गई सूचना के बाद निगम ने पार्षद शर्मा का इस्तीफा मंजूर कराने के लिए शहरी निकाय विभाग के निदेशालय को रिमाइंडर भेजने का निर्णय लिया है... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Jul 2015 01:13 AM (IST)
        
(News from Haryana)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें