पश्चिमी चंपारण

  • हरनाटांड को हराकर बेतिया चैम्पियन

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 11:56 PM (IST)

    बेतिया। चनपटिया प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत जैतिया पंचायत के चौबे टोला में एक सप्ताह से चल रहा जिलास्तरीय फुटबॉल टूर्नामेंट का शनिवार को समापन हो गया। फाइनल मैच स्टूडेंट क्लब बसवरिया, बेतिया और हरनाटांड़ के बीच खेला गया जिसमें बेतिया की टीम 1-0 से विजयी घोषित हुआ। इसके पूर्व मुख्य अतिथि एएसपी अभियान राजेश कुमार ने खिलाड़ियों का परिचय प्राप्त किया। उन्होंने कहा कि खेल से सामाजिक सौहार्द्र बढ़ता है। विजेता... और पढ़ें »

  • खेल से बच्चों का बौद्घिक विकास : डीडीसी

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 11:55 PM (IST)

    बेतिया । चनपटिया प्रखंड के कुड़वा मठिया गांव स्थित संत योगी वीर बाबा पब्लिक स्कूल के बच्चों ने रविवार को बड़े ही धूमधाम से दूसरा वार्षिकोत्सव समारोह मनाया। इस समारोह के मुख्य अतिथि उपविकास आयुक्त (डीडीसी) राजेश मीणा ने फीता काटकर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। उन्होंने कहा कि इस युग में नए-नए टेक्नोलॉजी विकसित हो गए है। बच्चों का जिस क्षेत्र में रूचि हो, उस क्षेत्र में आगे बढ़ने के लिए उनका मनोबल बढ़ाएं... और पढ़ें »

  • एस ड्राइव में 469 धराए

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 11:54 PM (IST)

    बेतिया। पिछले तीन जनवरी से चल रहे चार दिवसीय एस ड्राइव में पुलिस ने 469 लोगों को दबोचने में सफलता पाई है। एएसपी अभियान राजेश कुमार ने बताया कि गिरफ्तार लोगों में कई को थाना स्तर से ही जमानत पर रिहा किया गया। जबकि संगीन मामलों के 34 आरोपियों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।और पढ़ें »

  • भाग रहे चोर को पकड़कर पीटा

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 11:54 PM (IST)

    बेतिया। शहर के राजेन्द्रनगर मुहल्ले में रविवार की सुबह चोरी कर भाग रहे तीन चोरों में से एक को लोगों ने पकड़ जमकर धुनाई कर दी। वहीं शेष चोर भागने में सफल रहे। मौके पर पहुंची पुलिस के हस्तक्षेप पर उक्त चोर को लोगों ने छोड़ा और उसे पुलिस को सौंपा। बाद में पुलिस ने चोर को अभिरक्षा में लेकर इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया, जहां चिकित्सकों ने उसका इलाज किया। धराए चोर की पहचान कालीबाग ओपी निवासी मिस्का... और पढ़ें »

  • जेल में बंद बदमाश मुस्तफा ने चिकित्सक से मांगी तीन लाख की रंगदारी

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 11:53 PM (IST)

    बेतिया । चिकित्सक सोहैल अख्तर को जेल में बंद एक कैदी ने जान से मारने की धमकी देते हुए रंगदारी के रुप में तीन लाख रुपये की मांग की है। चिकित्सक द्वारा एसपी को मोबाइल पर मैसेज भेजकर इसकी सूचना दी गयी और रविवार को ही चिकित्सक ने एसपी से मुलाकात कर पूरे प्रकरण से उन्हें अवगत कराया। यहां बता दें कि जेल में बंद मुस्तफा नामक कैदी के बारे में चिकित्सक सोहैल ने बताया कि वह नरकटियागंज के विनय कुमार नामक जेल... और पढ़ें »

  • सरस्वती पूजनोत्सव की तैयारियां शुरू

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 11:52 PM (IST)

    बगहा। बसंत पंचमी 13 फरवरी को है। इस दिन विद्या की अधिष्ठात्री माता सरस्वती की पूजा की तैयारियां जोरों पर हैं। इसके लिए नगर क्षेत्र के अर्जुन विक्रम शाह स्टेडियम, राज शिव मंदिर, जैन बाबू धर्मशाला पुरानी बाजार, ब्रह्मस्थान थाना रोड, मसान कालोनी परिसर, गोला बाजार समेत दर्जनों स्थानों पर बंगाल के कारीगरों के द्वारा प्रतिमाएं बनाई जा रही हैं। बंगाल से आये कारीगर तापस पाल ने बताया कि प्रतिमाओं का काम अं... और पढ़ें »

  • डिक्की से रुपये उड़ाने वाला धराया

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 11:52 PM (IST)

    बेतिया। मोटरसाइकिल की डिक्की खोलकर रुपया उड़ानेवाले युवक को लोगों ने रविवार को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया। लौरिया थानाध्यक्ष ने मोटरसाइकिल मालिक नवलपुर थाना क्षेत्र के दुधियवा गांव निवासी भीखू यादव के आवेदन पर प्राथमिकी दर्ज कर उसे जेल भेज दिया। लौरिया पुलिस उसके नाम पता का सत्यापन की कोशिश कर रही है। अपने आवेदन में भीखू यादव ने बताया है कि भारतीय स्टेट बैंक हरिनगर की शाखा से 40 हजार रुपया निकाल ... और पढ़ें »

  • घायल का हाल जाननेवाला कोई नहीं

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 11:51 PM (IST)

    बगहा । इस इंसान की बेबसी देख कर पत्थर दिल इंसान भी एक बार पिघल जायेगा। अनुमंडलीय अस्पताल बगहा के एक बेड पर पड़ा यह घायल वृद्ध यहां आने जाने वालों को इस उम्मीद से देखता है कि कहीं कोई उसका अपना मिल जाए। इस 50 वर्षीय घायल व्यक्ति को शनिवार को अचेतावस्था में बगहा रेलवे स्टेशन से जीआरपी के एक जवान ने अस्पताल पहुंचाया था। अस्पताल में इसका इलाज जारी है। इसके सिर पर गंभीर चोट आई है। चिकित्सक डा. डीएन तिव... और पढ़ें »

  • उधार के रुपये मांगने पर दी धमकी

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 11:49 PM (IST)

    बगहा। धोखाधड़ी एवं अमानत में खयानत का आरोप लगाते हुए दो पक्षों ने एक दूसरे के विरुद्ध अलग-अलग प्राथमिकी दर्ज कराई है। जिसमें सबुनी गांव निवासी शेख नुरैन ने रामजानकी चौक निवासी भगवान प्रसाद व राजू सोनी के विरुद्ध धोखाधड़ी का आरोप लगाया है। वहीं राजू सोनी ने शेख नुरैन के विरुद्ध नगद रुपये लेकर वापस नहीं करने एवं मारपीट कर धमकी देने का आरोप लगाया है। पुलिस निरीक्षक सह थानाध्यक्ष भारतेंदु प्रसाद देव ने... और पढ़ें »

  • मानदेय नहीं मिलने से आक्रोश

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 11:48 PM (IST)

    बगहा। बिहार राज्य आंगनबाड़ी कर्मचारी यूनियन एटक के बैनर तले रविवार को इंगलिशिया में बगहा एक प्रखंड के आंगनबाड़ी कर्मियों की एक बैठक हुई। बैठक की अध्यक्षता विभा देवी व संचालन सहनाज बेगम ने किया। बैठक में उपस्थित सेविका सहायिकाओं ने अपनी समस्याओं को यूनियन के पदाधिकारियों के समक्ष रखा। बताया कि चार वर्षो से वैसे आंगनबाड़ी जो भाड़े के मकान में चल रहे हैं, किराया बकाया है, सात माह से कर्मियों का मानदेय नह... और पढ़ें »

  • चौतरवा में सामूहिक विवाह समारोह 9 को

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 11:48 PM (IST)

    बगहा। कोल्हुआ चौतरवा पंचायत अंतर्गत यतीम खाना इस्लामिया परिसर में रविवार को सामूहिक विवाह समारोह को लेकर एक बैठक हुई। बैठक की अध्यक्षता अब्बास आलम व संचालन भगवताचार्य फलाहारी बाबा ने किया। बैठक में एक साथ ¨हदू व मुसलमान समुदाय के 32 जोड़ियों की शादी पर चर्चा की गई। इस बावत फलाहारी बाबा ने बताया कि आगामी 9 मई को कोल्हुआ चौतरवा पोखरा के पास सामूहिक विवाह आयोजित किया जाना है। जिसमें ¨हदू व मुसलमान परि... और पढ़ें »

  • सैनिक स्कूल प्रवेश परीक्षा में 14 छात्र चयनित

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 11:47 PM (IST)

    बगहा। हरनाटांड़ के 14 छात्रों ने सैनिक स्कूल प्रवेश परीक्षा में सफलता हासिल की है। छात्र हर्ष कुमार व प्रभाकर चौधरी ने सैनिक स्कूल भुवनेश्वर, चंदन कुमार सोनू कुमार ने कपूरथला, शुभम कुमार मणि कुमार व देवाशीष कुमार कुंजपुरा, गिरजेश कुमार व नवराज कुमार ने गोपालगंज, कुंजमणि कुमार विवेक कुमार व प्रत्यूष कुमार ने रेवारी, पीयूष कुमार घोरारवाल व सौरभ कुमार नालंदा सैनिक स्कूल की प्रवेश परीक्षा में उत्तीर्ण ... और पढ़ें »

  • शिक्षकों ने की प्रशासनिक कार्रवाई की निंदा

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 11:45 PM (IST)

    बगहा । रविवार को नगर के आदर्श मध्य विद्यालय पठखौली के प्रांगण में बिहार राज्य प्राथमिक शिक्षक संघ और बिहार पंचायत नगर प्रारंभिक शिक्षक संघ के संयुक्त आह्वान पर शिक्षकों की बैठक संपन्न हुई। उक्त बैठक में गत 3 फरवरी को बगहा दो बीआरसी में बीडीओ के द्वारा शिक्षकों के साथ बदसलूकी और उसके बाद की कार्रवाई की समीक्षा की गई। वक्ताओं ने कहा कि प्रशासन के द्वारा यह कहा जा रहा है कि विद्यालयों में तालाबंदी बि... और पढ़ें »

  • महिला झुलसी

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 11:45 PM (IST)

    बगहा । नगर के नरईपुर मोहल्ले की एक महिला खाना बनाने के क्रम में आग की चपेट में आकर बुरी तरह झुलस गई। उन्हें इलाज के लिए अनुमंडलीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 45 वर्षीय इस महिला का नाम रीता चौधरी बताया गया है। वह स्वर्गीय पारस चौधरी की पत्नी हैं। महिला के पुत्र राजेश पटेल ने बताया कि मां खाना बना रही थी कि अचानक गैस के रिसाव से आग लग गई। चिकित्सक डा. डीएन तिवारी ने महिला का प्राथमिक उपचार करने ... और पढ़ें »

  • दस मामले निष्पादित

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 11:44 PM (IST)

    बगहा। मधुबनी प्रखंड के नदी थाना में रविवार को जनता दरबार का आयोजन किया गया। भितहां सीओ चांद बिहारी शरण व थानाध्यक्ष सूरज गुप्ता ने लोगों की समस्याएं सुनीं। जनता दरबार में भूमि विवाद संबंधी दस मामलों का निपटारा किया गया। सीओ ने कहा कि अब क्षेत्र के लोग जागरूक हो रहे हैं। यह एक शुभ संदेश है। उन्होंने ग्रामीणों से कहा कि आप छोटे-मोटे मामलों को थाना तक न लाएं। उसे गांव स्तर पर ही निपटा लें। इससे आपके ... और पढ़ें »

  • चार दर्जन वाहनों की हुई जांच

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 11:43 PM (IST)

    बगहा। रामनगर नरकटियागंज मुख्य पथ पर बेलौरा मोड़ पर रविवार को वाहन जांच अभियान चलाया गया। जिसके कारण दुपहिया वाहन चालकों में हड़कंप का माहौल रहा। इस जांच के दौरान मोटर साइकिल सवारों के डिक्की को खोल कर जांच की गई। गाड़ी से संबंधित कागजातों में ड्राइविंग लाइसेंस, गाड़ी के कागज, इंश्योरेंस के साथ ही अन्य पेपरों की जांच भी की गई। हेल्मेट पहनने संबंधी निर्देश भी जांच के क्रम में वाहन चालकों को दिये गये। इस... और पढ़ें »

  • कुर्की-जब्ती मामले में फरार वार्ड पार्षद गिरफ्तार

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 11:43 PM (IST)

    बगहा । नगर थाना पुलिस ने पिछले दो साल से मारपीट के एक मामले में फरार चल रहे बगहा नगर परिषद के वार्ड संख्या 33 के वार्ड पार्षद परवेज आलम को रविवार की दोपहर थाना क्षेत्र के भथौड़ा गांव के पास से गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस निरीक्षक सह नगर थानाध्यक्ष सतेंद्र राम ने बताया कि गिरफ्तार वार्ड पार्षद परवेज आलम पर हाजी अख्तर हुसैन ने मारपीट कर घायल कर देने का आरोप लगाते हुए नगर थाना में कांड संख्या 328/14 दर... और पढ़ें »

  • खाद्य आयोग अध्यक्ष के खिलाफ डीलर हड़ताल पर

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 11:42 PM (IST)

    बगहा। राज्य खाद्य आयोग के अध्यक्ष डा. असमतुल्लाह बुखारी के द्वारा डीलरों को लुटेरा कहे जाने के विरोध में फेयर प्राइस डीलर्स एसोसिएसन ने राज्यव्यापी हड़ताल का निर्णय लिया है। संघ के स्थानीय पदाधिकारियों ने भी हड़ताल में शामिल होने की घोषणा की है। यदि ऐसा होता है तो फिर जन वितरण प्रणाली व्यवस्था का लाभ अगले कुछ दिनों तक लोगों को शायद नहीं मिल पाए। संघ नेताओं ने घोषणा की है कि यदि शीघ्र ही अध्यक्ष को ब... और पढ़ें »

  • बैलगाड़ी पर लदी लकड़ी जब्त, युवक गिरफ्तार

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 11:41 PM (IST)

    बगहा । टाईगर रिजर्व के चिउटाहा वन क्षेत्र के कर्मियों ने गश्ती छापेमारी के दौरान एक बैलगाड़ी से अवैध रुप से ले जाई जा रही सखुआ की लकड़ी के साथ एक कारोबारी शराजुल मियां को गिरफ्तार कर लिया है। वन क्षेत्र पदाधिकारी महेश प्रसाद ने बताया कि वन कर्मियों की टीम गश्ती छापेमारी के लिए निकली थी। उसी क्रम में भितहा सरेह से एक बैलगाड़ी से ले जाई जा रही सखुआ की लकड़ी को जब्त किया गया। साथ ही उक्त बैलगाड़ी को लेकर ... और पढ़ें »

  • मारपीट कर रुपये छीने

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 11:40 PM (IST)

    बगहा। रामनगर थाना क्षेत्र के जुड़ापकड़ी निवासी घुघली गोड़ ने मारपीट और रुपये छीन लेने की प्राथमिकी दर्ज करायी है। प्राथमिकी में कहा गया है कि उनके गांव के राजन कुमार, सुरेंद्र प्रसाद, दीनानाथ साह, बुलेट नाग समेत आधा दर्जन व्यक्तियों ने मारपीट कर जेब से एक हजार रुपये निकाल लिया। आभूषण छीन लिया और जाति सूचक गाली दी गई। उक्त प्राथमिकी कोर्ट परिवाद के आलोक में दर्ज की गई है। और पढ़ें »

(News from West-champaran, Bihar)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें