Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 28,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

पश्चिमी चंपारण

योजना चयन में गड़बड़ी बर्दाश्त नहीं : आरडीओ

बगहा (पच), संवाद सहयोगी : योजनाओं के चयन के लिए वार्ड स्तर पर आयोजित हो रहे शिविरों के लिए लगाए गए कर्मियों की एक बैठक शुक्रवार को बगहा एक प्रखंड सभागार में संपन्न हुई। बैठक आरडीओ डा. आनंद कुमार विभूति व नवागत कार्यक्रम पदाधिकारी मो. ज्याउद्दीन की संयुक्त अध्यक्षता में संपन्न हुई। इस बैठक में निवर्तमान पीओ आशुतोष कुमार भी मौजूद थे। आरडीओ ने सबसे पहले नवागत अधिकारी का परिचय कराया। इसके उपरांत हमारा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 05:25 PM (IST)
        

रामू झा हत्याकांड में संजय रिमांड पर

बेतिया,संवाद सहयोगी : बहुचर्चित रामू झा हत्याकांड का नामजद अभियुक्त संजय मिश्रा बुधवार को कड़ी सुरक्षा के बीच मोतिहारी जेल से न्यायिक दंडाधिकारी बालेन्द्र शुक्ला के न्यायालय में प्रस्तुत किया गया। मामले की सुनवाई करने के बाद न्यायालय ने अभियुक्त संजय मिश्रा को रामू झा हत्या कांड में रिमांड कर दिया है। बताते चले कि संजय मिश्र को पूर्वी चंपारण के सुगौली पुलिस ने उसके खिलाफ दायर कांड संख्या 11/14 में ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 01:06 AM (IST)
        

दुष्कर्मी मुखिया दे रहा जान से मारने की धमकी

बगहा (प.च.), संवाद सहयोगी : धनहां थाना क्षेत्र के मधुआ पंचायत का दुष्कर्मी मुखिया पुलिस से बचने के लिए लगातार ठिकाना बदल रहा है। पीड़िता को पहले पैसे देकर केस उठाने की मिन्नत करने वाला मुखिया अब अपहरण कर जान से मारने की धमकी दे रहा है। गुरूवार को एसपी कार्यालय में आयोजित जनता दरबार में पहुंची पीड़िता ने आवेदन दिया कि उसके साथ दुष्कर्म करने वाला मुखिया किशोर बीन लगातार धमकी दे रहा है कि केस उठा लो, ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 01:06 AM (IST)
        

आधा दर्जन घरों में चोरी

मझौलिया, संसू : बीती रात्रि चोरों का कहर थाना क्षेत्र के कठैनिया-भानाचक पंचायत के भानाचक गांव में टूटा। बीती रात्रि अज्ञात चोरों द्वारा अमित कुमार यादव, बंका बैठा, झगरु बैठा, डोमा यादव, घुरी बैठा, अशोक गिरी आदि के घरों में घुस कर अटैची, पेटी, कपड़ा, गहना, नगदी तथा मोबाइल वगैरह की चोरी हो गई। सुबह जब ग्रामीण शौच करने गये तो बसवारी में पेटी व अटैची टूटा मिला तथा मोबाइल सिम फेंका मिला। समाचार प्रेषण त... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 01:06 AM (IST)
        

अविश्वास प्रस्ताव महज औपचारिकता : उप प्रमुख

बगहा (प.च.), संवाद सहयोगी : बगहा एक प्रखंड के प्रखंड प्रमुख सरवानी देवी पर आए अविश्वास प्रस्ताव को लेकर प्रखंड स्तरीय राजनीति गरमा गई है। हालांकि इस बीच बुधवार की देर शाम निवर्तमान प्रमुख ने पंचायत समिति सदस्यों के साथ बैठक की। प्रमुख की माने तो इस बैठक में कुल 27 सदस्यों ने अपनी उपस्थिति दर्ज कराकर दूध का दूध और पानी का पानी कर दिया। बैठक की अध्यक्षता शेख साहबुद्दीन ने किया। जबकि सभा का संचालन उ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 01:06 AM (IST)
        

वाल्मीकिनगर ने रामनगर को 40 रनों से हराया

बगहा (पच), संवाद सहयोगी : नगर के विमल बाबू खेल मैदान में चल रहे स्वच्छ भारत अभियान बीसीसी क्रिकेट टूर्नामेंट के दूसरे दिन वाल्मीकिनगर ने रामनगर और भैरोगंज ने सिरिसिया को पराजित किया। पहले मुकाबले में टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भैरोगंज की टीम ने 126 रनों का स्कोर खड़ा किया। भैरोगंज की ओर से संटू ने सर्वाधिक 53 रन बनाएं। निर्धारित लक्ष्य का पीछा करने उतरी सिरिसिया की पूरी टीम मात्र 49 रनों पर ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 01:06 AM (IST)
        

दुकान की छत तोड़ मोबाइल समेत रिचार्ज कूपन उड़ाए

रामनगर (पच), संवाद सूत्र : शहर क्षेत्र में चोरी की घटनाओं में लगातार इजाफा हो रहा है। चोर एक के बाद एक दुकानों को अपना निशाना बना रहें हैं। वहीं शटर तोड़कर तो कहीं छप्पर तोड़कर दुकानों में रखे माल को साफ कर रहें है। इसी प्रकार की दुकान से चोरी का मामला प्रकाश में आया है। नगर के न्यू मार्केट स्थित मोबाइल दुकान सह एयरटेल एजेंसी में मंगलवार की रात चोरों ने दुकान का खपड़ा तोड़कर दुकान में रखे कई मोबाइल से... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 01:06 AM (IST)
        

बगहा रेलवे स्टेशन पर रुकेगी गरीब रथ

वाल्मीकिनगर (पच), संवाद सूत्र : खुशखबरी! अब गरीब रथ सुपरफास्ट एक्सप्रेस का ठहराव बगहा रेलवे स्टेशन पर होगा। स्टेशन के निरीक्षण को पहुंचे रेल महाप्रबंधक मधुरेश कुमार ने बुधवार की संध्या पहर वाल्मीकिनगर स्थित सिंचाई विभाग के अतिथि गृह में बताया कि बगहा रेलवे स्टेशन की सूरत पूरी तरह से बदलने वाली है। यह रेलवे स्टेशन आधुनिक सुख सुविधाओं से सुसज्जित होगा। साथ ही रविवार को भी आरक्षण खिड़की खुलेगी। आने वा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 01:06 AM (IST)
        

मतदाता सूची में नाम जोड़ने के एवज में मांगे रुपये

रामनगर (पच), संवाद सूत्र : मतदान न सिर्फ हमारा अधिकार है बल्कि परम क‌र्त्तव्य भी। हालांकि चंद कर्मियों की लेटलतीफी और मनमानी के कारण अधिकांश वाजिब मतदाता अपना नाम जोड़ने के लिए आवेदन तक नहीं जमा कर पाते हैं। बूथ स्तर पर मतदाता सूची पुनरीक्षण कार्य में लगाए गए बीएलओ ही जब नाम जोड़ने के एवज में पैसे की मांग करें तो फिर..। जी हां इसी तरह के अवैध उगाही करने का एक मामला प्रकाश में आया है। जिसमें रामनगर श... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 01:06 AM (IST)
        

अभियुक्त को जेल

मैनाटांड़, संवाद सहयोगी : पैसा लेकर जमीन रजिस्ट्री नहीं करने के मामले में एक अभियुक्त गया जेल। मैनाटांड़ थानाध्यक्ष रफिकुर्रहमान ने बताया कि कांड संख्या 07/14 के प्राथमिक अभियुक्त संतपुर पिपरा निवासी छोटेलाल साह को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 01:06 AM (IST)
        

अवैध उगाही कर छोड़े जा रहे वाहन!

बगहा (प.च.), संवाद सहयोगी : वाहन जांच के नाम पर खानापूर्ति की जा रही है। अधिकारी वाहनों को रोकते हैं, जांच करते हैं। लेकिन महज खानापूर्ति तक ही जांच सीमित रह जाती है। सीमावर्ती उत्तर प्रदेश जाने वाले कई वाहनों को बिना परिमिट व वैध कागजातों के ही रुपये लेकर छोड़ने का आरोप स्थानीय लोगों ने लगाया है। हालांकि विभागीय अधिकारी सिरे से इन आरोपों को खारिज करते हैं। लेकिन सच्चाई तो..। उधर, शहरी क्षेत्र से ल... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 03:36 AM (IST)
        

362 दस्तावेजों का निष्पादन

नौतन, संसू : विगत आठ नवंबर को लगे दाखिल खारिज कैंप में आये आवेदनों का निष्पादन बुधवार को किया गया। अंचलाधिकारी श्यामाकांत प्रसाद ने बताया कि विगत शिविर में कुल 463 आवेदन प्राप्त हुए थे। जिनमें 362 आवेदकों का शुद्धि पत्र निर्गत कर दिया गया है तथा 42 आवेदक लंबित है और 59 आवेदन वैसे आये है जो जमीन गैरमजरुआ तथा अन्य है। सीओ ने कहा कि जिलाधिकारी के निर्देशानुसार सभी कार्य ससमय निष्पादित किया जा रहा है।... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 03:36 AM (IST)
        

पांच लोगों पर बिजली चोरी की प्राथमिकी

नौतन, संसू : प्रखंड क्षेत्र के अलग-अलग गांवों में टोह के लगाकर चोरी की बिजली जला रहे लोगों पर विद्युत विभाग के अभियंता सीताराम प्रसाद ने नौतन थाना में आवेदन देकर पांच लोगों के विरुद्ध मामला दर्ज कराया है। नौतन थाना प्रभारी युसूफ अंसारी ने बताया कि अभियंता सीताराम प्रसाद के आवेदन पर कांड संख्या 294/14 दर्ज कर अफताब आलम, प्रदीप पटवा, झुन्नु मियां, मंगलपुर बाजार निवासी तथा ललन साह, म. मुन्ना शिवराजपु... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 03:36 AM (IST)
        

11 कन्याओं का सामूहिक विवाह 22 फरवरी को

बेतिया, संवाद सहयोगी : हरिवाटिका शिव मंदिर विवाह सेवा समिति की बैठक बुधवार को अध्यक्ष रामानंद यादव की अध्यक्षता में हुई। जिसमें 11 कन्याओं का नि:शुल्क सामूहिक विवाह कराने का लक्ष्य रखा गया है। जिसकी तैयारी के लिए बैठक में विस्तार रुप से चर्चा की गयी। बैठक को संबोधित करते हुए संघ के अध्यक्ष ने कहा कि तीन वर्षो से नि:शुल्क विवाह का यह कार्यक्रम किया जा रहा है। इसी क्रम में इस वर्ष 11 कन्याओं का विवा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 03:36 AM (IST)
        

शराब छोड़ खेती पर ध्यान दें ग्रामीण : बीडीओ

भितहा (पच), संवाद सूत्र : भितहा प्रखंड के हथुअहवा पंचायत के जमुनिया गांव में सामुदायिक भवन परिसर में बुधवार को पैक्स आम सभा का आयोजन हुआ। आयोजन हथुअहवा पैक्स के अध्यक्ष मुनीलाल प्रसाद की अध्यक्षता में हुई। जिसमें बतौर मुख्य अतिथि प्रखंड प्रमुख हरख राउत, भितहा बीडीओ रघुवर प्रसाद व स्थानीय मुखिया जाकिर हुसैन ने शिरकत की। आगत अतिथियों ने दीप प्रज्जवलित कर आम सभा का उद्घाटन किया। मौके पर उपस्थित बीडीओ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 03:36 AM (IST)
        

30 तक चापाकल लगाने का निर्देश

बेतिया संवाद सहयोगी : लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण विभाग के कार्यपालक अभियंता चंदेश्वर राम ने मंगलवार को विभाग से जूड़े अधिकारियों व कर्मियों के साथ समीक्षात्मक बैठक कर कई दिशा निर्देश दिया। बैठक में उपस्थित सहायक व कनीय अभियंताओं को संबोधित करते हुए कार्यपालक अभियंता चंदेश्वर राम ने कहा कि मुख्यमंत्री चापाकल योजना के तहत विधायकों की ओर से चयनित स्थलों की सूची उपलब्ध करा दी गयी है। कार्यपालक अभियंता ने ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 03:36 AM (IST)
        

अज्ञात के विरुद्घ प्राथमिकी

नौतन, संसू : थाना क्षेत्र के गहिरी निवासी योगेंद्र गिरी ने नौतन थाने में एक आवेदन देकर अज्ञात के विरुद्ध मामला दर्ज कराया है। थानाध्यक्ष ने युसूफ अंसारी ने बताया कि योगेंद्र गिरी ने आवेदन में बताया है कि लघु सिंचाई की सामग्री कीमत करीब पंद्रह हजार की अज्ञात चोरों द्वारा चोरी कर ली गयी है। थानाध्यक्ष ने कहा कि आवेदन के आलोक में अज्ञात चोर के विरुद्ध मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी गयी है। और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 03:36 AM (IST)
        

पेंशन वितरण शुरू

पिपरासी (पच), संवाद सूत्र : मधुबनी प्रखंड के तीन पंचायतों में शिविर लगाकर राष्ट्रीय वृद्धा पेंशन का वितरण बुधवार को किया गया। बीडीओ विनय कुमार सिंह ने बताया कि तीन पंचायत क्रमश: मधुवा, मधबनी एवं तमकुहा में 28 नवंबर तक पेंशन का वितरण लगातार जारी रहेगा। उक्त वितरण कार्य में प्रखंड कल्याण पदाधिकारी व प्रखंड सहकारिता पदाधिकारी को पर्यवेक्षक के तौर पर तैनात किया है। वितरण पंचायत सचिव स्थानीय जन प्रतिनि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 03:36 AM (IST)
        

दो माह से नहीं मिला मानदेय

बेतिया, संवाद सहयोगी : दो माह बीत जाने के बाद भी नियोजित शिक्षकों को मानदेय का भुगतान नहीं हो सका है। साथ हीं संव‌र्द्धन कोर्स कर लिए शिक्षकों को प्रशिक्षित शिक्षकों का वेतनमान नहीं मिल रहा है। इसको लेकर बिहार राज्य प्राथमिक शिक्षक संघ बगहा अंचल इकाई की बैठक हुई। बैठक में मानदेय नहीं मिलने व प्रशिक्षित का वेतन नहीं मिलने को लेकर आक्रोश जताया गया। जिसमें अंचल सचिव रामधनी बैठा, जिला प्रतिनिधि रोहित ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 03:36 AM (IST)
        

सीमावर्ती गांवों में एक बनो-नेक बनो की गूंज

मैनाटांड़, संवाद सहयोगी : हिंदू, मुस्लिम, सिख, ईसाई आपस में सब भाई-भाई। भारत माता की जय। एक बनो नेक बनो। धर्म व जाति के नाम पर सामाजिक कुरीतियां बंद करो आदि नारों से सीमावर्ती गांव धुमाटांड़, जसौली, पचरौता गूंजता रहा। 27 वीं वाहिनी सशस्त्र सीमा बल के पचरौता बीओपी के द्वारा निकाली गयी सांप्रदायिक सदभावना रैली का। रैली में मध्य विद्यालय धुमाटांड़, जसौली के छात्र-छात्राएं, एसएसबी के अधिकारी, जवान एवं भा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 03:36 AM (IST)
        
(News from West-champaran, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें