Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
August 20,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

पश्चिमी चंपारण

पैक्स मतदाता सूची में त्रुटियों की भरमार

रामनगर (पच), संवाद सूत्र : सोमवार को भी प्रखंड सभाकक्ष में छुट्टी होने के बावजूद भी पैक्स मतदाता सूची के लिए आपत्ति का आवेदन जमा कराया गया। सितंबर माह में संभावित पैक्स चुनाव को लेकर संभावित पैक्स अध्यक्ष अपने सर्मथकों के छूट नाम एवं नाम पिता के नाम आदि त्रुटियों को लेकर आपत्ति संबंधित आवेदन जमा करने के लिए पहुंचे। ज्ञात हो कि प्रकाशित पैक्स मतदाता सूची में कई तरह की गड़बड़िया उजागर हुई हैं। इधर 31 ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 18 Aug 2014 04:23 PM (IST)
        

निचले इलाके में जलजमाव, स्थिति नारकीय

चौतरवा (पच), संवाद सूत्र : गंडक नदी के भयंकर बाढ़ का असर अब निचले इलाकों के गांवों में कहर ढ़ा रहा है। हालांकि नदी के जलस्तर में कमी होने के साथ गदियानी टोला, भठहिया, लक्ष्मीपुर, पतिलार, दुसाधीपट्टी, रतवल, लगुनाहा, बरिअरवा आदि गांवों से पानी तेजी से हट रहा है। वहीं बाढ़ का कहर अब भी चुड़िहरवा, जमुनिया, टेसरहिया, मठिया, भंगहा, मलाही टोला, बथवरिया आदि गांवों पर सितम ढ़ा रहा है। बथवरिया के रामअवध यादव... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 18 Aug 2014 04:22 PM (IST)
        

पर्यावरण संतुलन के लिए वन जरुरी

बेतिया संसू : बदलते परिवेश में सभी मनुष्यों का यह धर्म है कि पर्यावरण की सुरक्षा एवं शुद्धता के लिये वृक्ष लगायें। उक्त बातें के आर हाई स्कूल के आचार्य ब्रजमोहन शर्मा ने शनिवार को एल एस सेमिनरी स्कूल शिक्षक नगर के प्रांगण में आयोजित वन महोत्सव कार्यक्रम के उद्धाटन के बाद उपस्थित छात्र छात्राओं को संबोधित करते हुए कही। उन्होंने कहा कि वातावरण की शुद्धता एवं मनुष्य जीवन में पर्यावरण संतुलन के लिये व... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 17 Aug 2014 05:43 PM (IST)
        

सभापति ने किया 18 लाख की सड़क का शिलान्यास

बेतिया संवाद सहयोगी : शहर के लोगों को अब जर्जर सड़क से मुक्ति मिलेगी। यहां की सड़कों पर अब उनके वाहन सर पट दौड़ेंगे। इसके लिए नगर परिषद ने पहल शुरू कर दी है। उक्त बातें रविवार को नगर सभापति जनक साह ने कही। वे रविवार को कालीबाग से बुलाकी सिंह चौक के बीच बन रहे सड़क का शिलान्यास कर रहे थे। इस मौके पर उन्होंने कहा कि शहर को सजाने संवारने का काम शुरू कर दिया गया है। बहुत जल्द ही इसका लुक यहां के जनता के स... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 17 Aug 2014 05:38 PM (IST)
        

मंदिर से मूर्ति चोरी करते एक धराया

बेतिया, संवाद सहयोगी : नगर के जनता सिनेमा चौक स्थित शिवमंदिर से रविवार की सुबह एक चोर को भगवान शिव की प्रतिमा की चोरी करते रंगे हाथों दबोच लिया गया। बाद में लोगों ने चोर को पुलिस के हवाले कर दिया। थानाध्यक्ष विमलेंदु कुमार ने बताया कि गिरफ्तार युवक जगदीशपुर थाना क्षेत्र के दिउलिया निवासी लडडु कुमार है जिसे जेल भेज दिया गया है। जानकारी के अनुसार उक्त युवक रविवार की सुबह जनता सिनेमा चौक स्थित शिव मं... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 17 Aug 2014 05:34 PM (IST)
        

सितम्बर से होगी बिजली की निर्बाध आपूर्ति

बेतिया, संवाद सहयोगी : बिजली विभाग ने निर्बाध आपूर्ति की दिशा में पहल शुरू कर दी है। अगले माह से लोगों को निर्बाध बिजली मुहैया कराने के लिए विभाग ने खाका भी तैयार कर लिया है। कौन सा ट्रांसफार्मर खराब है या होने वाला है इसकी जानकारी भी विभाग ने पहले ही इक्कठा कर ली है। यदि सब कुछ ठीक ठाक रहा तो अगले माह से शहर में निर्बाध आपूर्ति मिलने लगेगी। हालांकि इसमे यहां की जर्जर संसाधन सबसे बड़ी बाधा साबित हो... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 17 Aug 2014 05:27 PM (IST)
        

रालोसपा का धरना 19 को

नौतन, संसू : स्थानीय प्रखंड के सहकारिता सहयोग समिति के मतदाता सूची वर्ष 2009 के मतदाता सूची से मतदाता का नाम विलोपित करने के खिलाफ आगामी 19 अगस्त को रालोसपा प्रखंड मुख्यालय पर धरना देगी। इस आशय की जानकारी प्रदेश संगठन सचिव नंदकिशोर प्रसाद कुशवाहा और प्रखंड अध्यक्ष रघुनाथ शास्त्री ने संयुक्त रुप से बयान जारी कर किया है। धरना को सफल बनाने में कार्यकर्ता सुरेश यादव, विनोद प्रसाद, किशोरीलाल, नथु सहनी,... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 17 Aug 2014 05:17 PM (IST)
        

चूनाभट्ठा से सटे तीन गांव हाई अलर्ट

जागरण संवाददाता, बेतिया : वन क्षेत्रों में बाढ़ का पानी भर जाने के कारण पशुओं के विचरण को लेकर एहतियातन वाल्मीकि प्रोजेक्ट टाइगर के वरीय अधिकारियों ने आसपास के गांवों को हाई अलर्ट कर दिया गया है। बता दें कि विगत कई दिनों से रुक रुक हो रही बारिश के कारण वाल्मीकि प्रोजेक्ट टाइगर के वन क्षेत्रों में पानी भर गया है जिससे वहां निवास करने वाले पशु ऊंचे आशियाने की तलाश में इधर-उधर भटक रहे है जिससे उनके ज... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 17 Aug 2014 05:15 PM (IST)
        

अंचल सम्मेलन को लेकर संगठन को किया जाएगा चुस्त दुरुस्त

बेतिया संवाद सहयोगी : भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी जिला कार्यकारिणी की बैठक रविवार को पार्टी कार्यालय में हुई। बैठक में महिला समाज की राज्य नेत्री प्रभा शर्मा, चनपटिया के गोपाल राम की मृत्यु पर शोक प्रकट किया गया। इस दौरान पार्टी के शाखा एवं अंचल सम्मेलन को सितम्बर तक पूरा कर संगठन को चुस्त दुरुस्त करने का निर्णय लिया गया। इस दौरान यह भी निर्णय लिया गया कि छावनी रेलवे लाइन पर ओवर ब्रिज निर्माण के लिए ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 17 Aug 2014 05:10 PM (IST)
        

लीड : मनरेगा योजनाओं की जांच का आदेश

जागरण संवाददाता, बेतिया : जिले में चल रही मनरेगा की योजनाओं के क्रियान्वयन में यदि किसी तरह की गड़बड़ी की जाती है, तो गड़बड़ी करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जायेगी। योजना की स्थल जांच से इस बात का जायजा लिया जायेगा। इसके लिए जिलाधिकारी लोकेश कुमार सिंह ने नौ पंचायतों की योजनाओं की जांच कराने का आदेश दिया है। योजनाओं की जांच वरीय उप समाहर्ता स्तर के दो सदस्यीय टीम करेगी। इसके लिए 9 अलग-अलग टीम बन... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 13 Aug 2014 05:13 PM (IST)
        

उपचुनाव : शांतिपूर्ण व निष्पक्ष मतदान की तैयारियां शुरू

सीआरपीएफ व बीएमपी बटालियनों के अलावा सीतामढ़ी, मोतिहारी व बगहा पुलिस जिले के जवान रहेंगे मुस्तैद --------------- बेतिया, संवाद सहयोगी : नरकटियागंज विधान सभा उप चुनाव को निष्पक्ष व शांति पूर्ण संपन्न कराने के लिए पुलिस ने मुक्कमल तैयारी कर ली है। इसे मू‌र्त्तरूप दिया जा रहा है। एएसपी अभियान राजेश कुमार ने बताया कि चुनाव के लिए सीआरपीएफ व बीएमपी बटालियन के अलावे सीतामढ़ी, मोतिहारी व बगहा पुलिस जि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 13 Aug 2014 05:04 PM (IST)
        

अपह्रत बालक 21 दिन बाद घर लौटा

सिकटा, संसू : गोपालपुर थाना के घोघा से अपह्रत बालक 21 दिन बाद बुधवार को घर वापस लौट आया। इसे एक रिश्तेदार ने पंजाब से लेकर परिजनों के पास पहुंचाया। परिजनों ने अपह्रत बालक सुमित पांडेय (15) को पुलिस के समक्ष पेश किया। इसके वापस आते ही अपहरण की घटना का पटाक्षेप हो गया है। थानाध्यक्ष अश्रि्वनी कुमार तिवारी ने कहा कि यह अपहरण की घटना नहीं था। बालक को देवघर जाना था। भुलवश पंजाब की गाड़ी पकड़ ली। वहां ऐसे... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 13 Aug 2014 05:02 PM (IST)
        

वर्षो की बीमारी क्या दो हफ्ते में सुधरेगी?

-एसडीओ के निर्देश पर भी नही हुआ सुधार ----------- -खंभों व तारों का गिरने का सिलसिला नहीं थम रहा -------- -आजिज हुए उपभोक्ताओं ने एसडीओ से की थी शिकायत --------------- बगहा (पच), संवाद सहयोगी :नगर की विद्युत व्यवस्था कोढ़ में खाज की तरह हो गयी है। पूर्व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इसे सुधारने के लिए घोषणा पर घोषणाएं की थी। परंतु धरातल पर स्थिति जगजाहिर है। बार-बार विद्युत बाधित होने से नगर क्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 13 Aug 2014 04:45 PM (IST)
        

चिकित्सा पदाधिकारी व स्वास्थ्य प्रबंधक हुए डीएम से पुरस्कृत

- परिवार कल्याण योजना का बेहतर कार्य करने को मिला पुरस्कार ---------------- पिपरासी (प.च.) संसू : स्थानीय पीएचसी के चिकित्सा पदाधिकारी एवं स्वास्थ्य प्रबंधक को जिलाधिकारी ने लोकेश कुमार ने पुरस्कृत करते हुए शील्ड प्रदान किया है। उक्त पुरस्कार परिवार कल्याण योजना के तहत पिपरासी पीएचसी के बेहतर कार्यो के लिए तृतिय पुरस्कर के रूप में मिली है। जिला पदाधिकारी ने प्रभारी चकित्सा पदाधिकारी डा. रवीन्द्र... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 13 Aug 2014 04:38 PM (IST)
        

ग्रामीणों ने छह मवेशी के साथ एक तस्कर को दबोचा

- दो तस्कर भागने में हुए सफल - यूपी से लाए जा रहे थे तस्करी के लिए बैल ----------------------- धनहा (प.च.) संसू : मंगलवार की अहले सुबह थाना क्षेत्र के दरबा पंचायत अंतर्गत भेड़ीहारी गांव के समीप एक पिकअप वैन से यूपी की ओर आ रहे तस्करी के छह बैलों के साथ एक पशु तस्कर को ग्रामीणों ने दबोच पुलिस को सौंप दिया। जबकि उक्त वैन पर सवार दो अन्य तस्कर भागने में सफल रहे। पुलिस वैन व पशुओं को कब्जे में लेकर ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 12 Aug 2014 05:31 PM (IST)
        

अमीरों की चौखट पर भी गरीबी ने दे दी दस्तक

बोलेरो से पहुंचे बीपीएल सूची में नाम जुड़वाने को इच्छुक आवेदक, मची रही अफरातफरी ----------------- अनियंत्रित हुई भीड़ तो बीडीओ ने दी पुलिस को सूचना, सुरक्षाबलों ने काफी मशक्कत के बाद पाया भीड़ पर पार ----------------- बगहा (पच), संवाद सहयोगी : किसी ने कहा है कि अमीरों की जमीन पर पनपी गरीबी बड़ी कष्टदायक होती है। बगहा दो के विभिन्न पंचायतों में रहनेवाले दर्जनों अमीरों की चौखट पर भी गरीबी ने दस्तक द... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 12 Aug 2014 05:29 PM (IST)
        

प्रशिक्षण कक्ष में शिक्षकों ने की तालाबंदी

संकुल केन्द्र पर कुव्यवस्था के खिलाफ धरने पर बैठे शिक्षक ----------- जगदीशपुर, संवाद सहयोगी : मझौलिया प्रखंड के संकुल संसाधन केंद्र अमवामझार में मंगलवार को आयोजित प्रशिक्षण में उपस्थित शिक्षकों का गुस्सा अचानक फूट पड़ा। शिक्षक संकुल की कुव्यवस्था के खिलाफ सीआरसी प्रशिक्षण कक्ष में मध्यांतर के बाद ताला बंद कर धरने पर बैठ गये। प्रशिक्षण में आये शिक्षकों में मंकेश्वर कुमार, आलिम शाह, रामचंद्र त्रिपा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 12 Aug 2014 05:07 PM (IST)
        

गोगा ब्रह्म की पूजा में विदेश से पहुंचे लोग

साठी, संसू : थाने के पंडित पुर मुशहरी गांव स्थित गोगा ब्रह्म की पूजा सोमवार को उपाध्याय परिवार की ओर से आयोजित की गयी। करीब सैकड़ों घरों की संख्या में स्थित इस समुदाय के हजारों लोग मौके पर उपस्थित रहे। इसमें शामिल होने के लिए देश विदेश से छुट्टी लेकर परिवार के सदस्य पहुंचे थे। यहीं नहीं करीब हर तीन वर्ष के बाद होने वाली इस पूजा में आसपास के गांवों खजुरिया, मुशहरी, मौजू, नंद टोला धोबनी, बरवा कला व ग... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 12 Aug 2014 05:04 PM (IST)
        

बॉटम : 'डायवर्सन ट्रैक' पर बढ़ी युवाओं की रफ्तार

इंटरनेशनल यूथ डे पर विशेष ----------------- हर क्षेत्र में लहरा रहे सफलता के परचम --------------- राष्ट्रीय स्तर पर कामयाब हो रहे जिले के युवा व युवतियां ------------- बेतिया, जागरण संवाददाता: वो दिन लद गये जब युवाओं की नजर सिर्फ डीएम एसपी अथवा डॉक्टर- इंजीनियर बनने पर ही टिकी रहती थी। समय बदला तो जिले के युवाओं की सोच ने भी समय के रुख को जिदंगी की रफ्तार के 'डायवर्सन ट्रैक' पर डाल दिया... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 12 Aug 2014 04:59 PM (IST)
        

वोटर बोले : जो मिटाये भ्रष्टाचार वहीं हमारा उम्मीदवार

नरकटियागंज, संवाद सहयोगी : उप चुनाव में अब स्टार प्रचारकों का दौरा शुरू हो गया है। रोड शो तथा जन सभाएं होने लगी हैं। मतदाताओं को अपने तरफ आकर्षित करने के लिए लुभावने भाषण व आश्वासन दिये जाने लगे हैं। लेकिन इन सब के बावजूद मतदाताओं का अपना अलग नजरिया है। मतदाताओं के नजर में किस प्रकार के प्रत्याशियों की चाहत है। यहां यह प्रस्तुत करने का प्रयास किया गया है। चुन्नू पांडेय का कहना है कि विधान सभा क्षे... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 12 Aug 2014 04:57 PM (IST)
        
(News from West-champaran, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें