1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

पश्चिमी चंपारण

गोपालगंज पुलिस की मनमानी के खिलाफ लड़ेगी बेबा

बेतिया। दुष्कर्म की शिकार बेबा अब चुप नहीं बैठेगी। वह गोपालगंज थाने की पुलिस की मनमानी का अंतिम सांस तक विरोध करेगी। अभियुक्तों के लगातार धमकाने तथा पुलिस के मुकदर्शक बने रहने से भयभीत बेबा अब स्थानीय पुलिस से न्याय की आशा लगभग छोड़ रखी है। कोर्ट में पहुंच कर पुलिस के खिलाफ न्यायालय में विरोध पत्र भी दायर कर दिया है। गोपालगंज थाना के नरकटिया निवासी स्वर्गीय वीरेन्द्र महतो की 35 वर्षीय बेबा को इस बा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 12:42 AM (IST)
        

संदेहास्पद स्थिति में युवक धराया

बेतिया। मझौलिया थाना क्षेत्र के जौकटिया के ग्रामीणों ने शनिवार की रात्रि एक मनचले युवक को संदेहास्पद स्थिति में पकड़कर पुलिस को सौंप दिया। प्राप्त जानकारी के अनुसार युवक बेतिया के बसवरिया वार्ड नंबर 29 के दीपू कुमार साह के रूप में पहचान हुई है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक युवक पिछले कई माह से जौकटिया रात में आना-जाना लगा रहता था। कभी बाइक तो कभी चार पहिया वाहन से रात्रि में आकर एक घर के विवाहित महिला ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 12:39 AM (IST)
        

एक दूजे के हुए शमीम और शाहिन

बेतिया। नगर के दिउलिया पिपरा निवासी मोहम्मद तैय्यब के पुत्र शमीम और साठी थाना के दनियाल परसौना गांव निवासी मोहम्मद परवेज की पुत्री शाहीन बेगम रविवार को सदा के लिए एक दूसरे के हो गये। मौलाना जियाउलहक कासमी ने निकाह पढ़ाया। 51 हजार 51 मेहरदैन तय हुआ। अधिवक्ता शाहे आलम, शेख रैफुदीन, रबुल हसन के साथ साथ वार्ड पार्षद मुन्ना पासवान, नजरे आलम, मोहम्मद सर्फुदीन, सिराजुल, समेत अनेक महिला पुरूष शमिम और शाही... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 12:38 AM (IST)
        

अपहरण मामले में प्राथमिकी

बेतिया। सहोदरा थाना क्षेत्र के पिपरा निवासी ललन महतो ने पुलिस को आवेदन देकर अपने बेटा के अपहरण करने में उसी गांव के रमेश महतो सहित पांच लोगों को आरोपित किया है। हालांकि उसका पुत्र वापस आ गया है। थानाध्यक्ष कृष्ण मुरारी गुप्ता ने बताया कि यह भूमि विवाद का मामला है। दोनों पक्ष से प्राथमिकी दर्ज की गयी है। मामले को लेकर अनुसंधान किया जा रहा है। और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 12:37 AM (IST)
        

बाइक की ठोकर से बालक घायल

बेतिया। सकरौल-दिउलिया मुख्य पथ में सकरौल पोखरा के पास शनिवार की शाम बाइक की ठोकर से एक बच्चा गंभीर रूप से जख्मी हो गया। घायल बच्चा इनरवा थाना क्षेत्र के दिवलिया गांव निवासी मुन्नीलाल साह का 10 वर्षीय पुत्र श्यामनंदन कुमार बताया जा रहा है। घायल श्यामनंदन का इलाज पीएचसी मैनाटांड़ में डॉ मुसीर आजम के नेतृत्व में कराने के बाद उसे उच्च चिकित्सा के लिए बेतिया रेफर कर दिया गया। घटना के संबंध में बताते है ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 12:36 AM (IST)
        

स्वाभिमान रैली जनता के साथ धोखा

बेतिया। पटना में जदयू की स्वाभिमान रैली जनता के साथ धोखा व छलावा है। उक्त बातें भाजपा के वरीय नेता सह नौतन के पूर्व विधायक नारायण प्रसाद ने कही। उन्होंने कहा कि नौतन बैरिया के गरीब लोगों को पैसे की लालच देकर बहला फुसला कर स्वाभिमान रैली में शामिल किया गया है। अपने चौदह माह के काम के समय में जनता से जो वादा किया उतना ही दिन में पूरा कर श्री प्रसाद प्रसन्न नजर आये। उन्होंने बताया कि पांच वर्ष के समय... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 12:35 AM (IST)
        

नौतन सीओ पर मुकदमा

बेतिया। जातीय आधार पर दु‌र्व्यवहार करने का मुकदमा मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी के न्यायालय में दायर कराया गया है। गुरुवार को दायर मुकदमे में नौतन थाने के धुमनगर कचहरी टोला निवासी मोहन राम ने नौतन प्रखंड के अंचलाधिकारी श्यामाकांत प्रसाद को नामजद अभियुक्त बनाया है। मुकदमे मे आरोप लगाया गया है कि वादी दलित वर्ग से आता है। और मेहनत मजदूरी कर अपना का भरण पोषण करता है। 24 अगस्त को वह आरोपी अंचलाधिकारी के का... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 12:31 AM (IST)
        

शिलान्यास के साथ ही दफन हुआ अस्पताल बनने का सपना

बेतिया। थरूहट की धरती पर शिलान्यास के साथ ही एक अस्पताल का सपना दफन हो गया। दर्जनों ग्रामीणों का सपना तार तार हो गया। गौनाहा प्रखंड के बेलसंडी गांव में जिस अस्पताल का शिलान्यास वर्ष 2008 में हुआ वह आज तक पूरा होने की आस लगाये हुए है। जहां लोग अपनी एक एक इंच भूमि के लिए एक दूसरे के जान लेने पर तुले है। वही बेलसंडी निवासी स्व. डा.राजेश ने अपनी लाखों रूपये की भूमि अस्पताल के लिए दान में दे दी। सोचा क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 12:29 AM (IST)
        

मारपीट में पिता-पुत्र जख्मी

बेतिया। भूमि विवाद को लेकर हुई मारपीट में पिता पुत्र गंभीर रूप से जख्मी हो गये। परिजनों ने दोनों को एमजेके अस्पताल में भर्ती कराया है जहां उनका इलाज किया जा रहा है। घटना चनपटिया थाने के मिश्रौली गांव की है। घायलों में उक्त गांव निवासी वशिष्ट मिश्र व उनके पुत्र अरविन्द मिश्र शामिल है। बताया जाता है कि भूमि विवाद को लेकर पड़ोसी से मारपीट हो गयी जिसमें दानों जख्मी हो गये हैं। और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 12:28 AM (IST)
        

तीन देसी पिस्तौल के साथ चार गिरफ्तार

बेतिया। योगापट्टी पुलिस ने छापेमारी कर बगहा पुलिस जिला का कुख्यात लूटेरा बगहा पटखौली निवासी राजन चौधरी उर्फ तिवारी को गिरफ्तार कर लिया। उसके तीन शागिर्द नौतन थाना क्षेत्र के खड्डा बंगला निवासी अनिरुद्ध साह, बैरिया थाना क्षेत्र के पखनाहा डुमरिया निवासी अजय पटेल, योगापट्टी थाना क्षेत्र के हरपुरवा निवासी रविन्द्र चौधरी भी पकड़े गये हैं। पुलिस उनके पास से दो देसी पिस्तौल, एक छोटा बंदूक, सात जिंदा कारतू... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 12:27 AM (IST)
        

रंगदारी व फाय¨रग मामले में वसीम के घर कुर्की जब्ती

बेतिया। नगर के तीन लालटेन चौक पर स्पेयर पाटर््स व्यवसायी संजय काया उर्फ बिल्लू बाबू से 20 लाख रुपये रंगदारी मांगने तथा फिर उनपर फाय¨रग करने के मामले में रविवार को नगर पुलिस मोहर्रम चौक निवासी वसीम मियां के घर कुर्की जब्ती की। इसको लेकर वहां लोगों की भारी भीड़ जुटी रही। इस कार्रवाई में नगर थाना की पुलिस के अलावा भारी संख्या में अतिरिक्त पुलिस बल के जवान लगाये गये थे। रविवार की सुबह एएसपी अभियान राजे... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 12:26 AM (IST)
        

¨हदू एकता रथ रवाना

बेतिया। शिवसेना द्वारा हिन्दू समाज को जागरूक बनाने और अपने हितों को लेकर संघर्ष करने के आह्वान के साथ कालीबाग मंदिर परिसर से ¨हदू एकता रथ रवाना हुआ। शिवसेना के प्रदेश प्रमुख कुंदन पाण्डेय ने हरी झंडी दिखाकर रथ को रवाना किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि यह रथ बेतिया विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न गांव-कस्बों में जाकर लोगों को जागरुक करेगा। साथ ही हिन्दुओं को एक करने और उन्हें अपने अधिकार व कर्तव्यों के... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 12:25 AM (IST)
        

प्रखंडों में सिर्फ दो साल तक ही कार्य करेंगे बीइओ

बेतिया : अब जिले के प्रखंडों में कार्य करने वाले सभी प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी एक प्रखंड में दो साल से अधिक समय तक कार्य नहीं कर पायेंगे। इस पद को संवेदनशील मानते हुए राज्य सरकार ने ऐसा निर्णय लिया है। इससे जुड़ा पत्र जिला शिक्षा विभाग को प्राप्त हो चुका है। इसकी जानकारी देते हुए जिला कार्यक्रम पदाधिकारी सर्वशिक्षा अभियान डा विमल ठाकुर ने बताया कि जिले के सभी प्रखंड शिक्षा पदाधिकारियों को इस आशय से ज... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 12:23 AM (IST)
        

बाइक खड़ी करने को लेकर मारपीट, प्राथमिकी

बेतिया। नगर के बंसवरिया मुहल्ले में बाइक खड़ी करने को लेकर दो गुटों में जमकर मारपीट हो गयी। इसमें दोनों तरफ से नगर थाने में कांड दर्ज किया गया है। थानाध्यक्ष विमलेन्दु कुमार ने बताया कि बंसवरिया निवासी बन्धु राम व महमूद मिया के बीच बाईक खड़ी करने को लेकर मारपीट हो गई जिसमें दोनों तरफ से आधे दर्जन लोग घायल बताए जा रहे है। घायलों का इलाज एमजेके अस्पताल में किया जा रहा है। इधर,थानाध्यक्ष ने बताया कि दो... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 12:21 AM (IST)
        

लौरिया में हुआ पुल का शिलान्यास

बेतिया। लौरिया प्रखंड मुख्यालय से रामनगर सड़क का भाग्य बदलने वाला है। 12 किमी दूर सिकरहना नदी पर वर्षो पूर्व से जर्जर पुल का निर्माण डेढ़ वर्षो में पूरा हो जाएगा। शनिवार की शाम चार बजे इस पुल का शिलान्यास नारायणी कंस्ट्रक्शन के मालिक सह जदयू नेता अनिल झा ने नारियल फोड़कर किया। कंस्ट्रकशन के वरीय सदस्य भुलाई ने बताया कि करीब 12 करोड़ रुपयों की लागत से यह पुल डेढ़ वर्षो में बनकर तैयार होगा। बता दे कि य... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 12:19 AM (IST)
        

'ब्लैकआउट' हो रहा 72 मेडिकल स्टूडेंट का भविष्य

बेतिया। सरकारी मेडिकल कॉलेज के भविष्य को संवारने के लिए हम एमसीआई की टीम के सामने चाहे जो नाटकीय दृश्य प्रस्तुत कर लें लेकिन सच्चाई यही है कि बेतिया मेडिकल कॉलेज में पढ़ने वाले लगभग 72 छात्र छात्राओं का भविष्य ब्लैक आउट हो चुका है। प्रथम वर्ष की 'एनाटोमी' द्वितीय वर्ष का 'वार्ड टिचिंग' व तृतीय वर्ष की 'कंपलीट वार्ड टिचिंग' के नाम पर यहां सिर्फ कोरम पूरा किया जा रहा है। दिल्ली, राजस्थान, हरियाणा, ब... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 12:18 AM (IST)
        

सर्पदंश से किशोरी घायल

बेतिया। पुरुषोत्तमपुर थाना क्षेत्र के मधुरी गांव में रविवार को सर्पदंश से एक किशोरी घायल हो गयी। किशोरी की पहचान ठग साह की 12 वर्षीया पुत्री शिल्पा कुमारी के रूप में हुई है। शिल्पा को मैनाटांड़ पीएचसी में भर्ती कराया गया है, जहां इलाज जारी है। घटना के संबंध में बताया जाता है कि मचान पर हाथ लगाने के कारण सांप ने हाथ में काट लिया। इसमें परिजनों ने शिल्पा को पीएचसी में भर्ती कराया।और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 12:17 AM (IST)
        

कुख्यात समीर को रिमांड पर लेगी नगर पुलिस

बेतिया। दिल्ली में पुलिस के हत्थे चढ़ा पचास हजार के इनामी कुख्यात अपराधी समीर अंसारी को नगर पुलिस रिमांड पर लेगी। समीर फिलहाल मंडल कारा बेतिया में बंद है। थानाध्यक्ष विमलेन्दु कुमार ने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि कार्यपालक अभियंता रामजी राय पर गोली चलाने के मामले में समीर को रिमांड पर लेने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। इस दौरान समीर से पूछताछ कर अभियंता पर गोली चलाने की गुत्थी सुलझायी जाएगी। ब... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 12:16 AM (IST)
        

विकास कार्यो में भेदभाव नहीं : विधायक

बेतिया। रामनगर की विधायक भागीरथी देवी ने रविवार को कहा कि विकास कार्यो में वे कभी भेदभाव नहीं करती। जनता की हर सुख सुविधा के लिए वे निरंतर प्रयासरत रही। वे प्रखंड क्षेत्र की कुछ पंचायतों में जहां 52 लाख की लागत से निर्माण कार्य का शिलान्यास किया। वहीं 31 लाख की लागत से निर्मित योजनाओं का उद्घाटन भी किया गया। इसको लेकर धमौरा पंचायत के बन बैरिया, सुपौली, खैरटिया और एकवा गांव में चहल पहल बनी रही। वही... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 12:15 AM (IST)
        

दो करोड़ की योजनाओं का हुआ शिलान्यास

बेतिया। विधायक ने रविवार को अपने निधि से दो करोड़ की विभिन्न योजनाओं में विकास कार्य की शुरुआत की। विधायक रश्मि वर्मा ने अपने आवास से फीता काट कर कार्य प्रारंभ किया । उसके बाद अपने आवास पर उन्होंने पत्रकार वार्ता का आयोजन किया जिसमें उन्होंने बताया कि विधान सभा क्षेत्र के विभिन्न महत्वपूर्ण जगहों पर पीसीसी सड़क, नाला, ईट सोलिंग व चबूतरा का निर्माण कराया जाएगा । विकास कार्य के लिए जरूरतमंद स्थलों का ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 12:12 AM (IST)
        
(News from West-champaran, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें