1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

पश्चिमी चंपारण

अभ्यर्थियों के कागजात जमा

बगहा। बिहार सरकार द्वारा नियुक्त बिहार पुलिस के अभ्यर्थियों को योगदान सोमवार से पुलिस लाइन में शुरू हो गया है। इसके तहत दर्जनों महिला व पुरूष अभ्यर्थियों ने अपने कागजात जमा किए। बगहा पुलिस जिला के 196 नव नियुक्त सिपाहियों योगदान करने का आदेश दिया था। जिसमें 128 पुरूष व 70 महिला जवान शामिल हैं। इधर सुबेदार राजकुमार सिंह ने बताया कि विभाग से मिले आदेश के आलोक में इन अभ्यार्थियों को योगदान कराया जा र... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Jul 2015 01:08 AM (IST)
        

रसोई गैस मिली नहीं, सब्सिडी स्थानांतरित

बगहा। रूबी इण्डेन गैस एजेंसी के उपभोक्ता परेशान हैं। बीते दिनों सब्सिडी में धोखाधड़ी की बात सामने आई थी। अब रसोई गैस को ही हाईजैक करे लेने का सनसनीखेज आरोप उपभोक्ताओं ने लगाया है। सोमवार को बगहा दो स्थित नरायणापुर के उपभोक्ता बच्चा प्रसाद सोनी, कृष्णा प्रसाद, राजकुमार, प्रकाश श्रीवास्तव, अनिल कुमार, विजय कुमार, छोटेलाल, मुकेश कुमार आदि ने आरोप लगाया कि उन्होंने बीते दिनों रसोई गैस उठाव के लिए पर्ची... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Jul 2015 01:08 AM (IST)
        

छठ घाट का सौंदर्यीकरण कार्य शुरू

बगहा। रामनगर के छठ घाट के सौन्दर्यीकरण का कार्य शुरू हो गया है। नगर के बीचों बीच बहने वाली रामरेखा नदी के पावन तट पर स्थित छठिया घाट पर वर्षो से सौंदर्यीकरण योजना प्रस्तावित थी। इस कार्य पर करीब 38 लाख रुपये व्यय होंगे। प्राक्कलन के अनुसार घाट पर सीढ़ी और चबूतरे का निर्माण होगा। साथ ही उक्त स्थल को पार्क के रूप में विकसित भी किया जाएगा। बताते चले कि अमूमन सालों भर गंदगी का ढेर बने रहने वाले इस घाट... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Jul 2015 01:08 AM (IST)
        

महिलाओं ने शराब भट्ठियों पर बोला हमला

बगहा। वाल्मीकिनगर थाना क्षेत्र के चंपापुर गोनौली पंचायत में महिलाओं ने फर एक बार बड़ी मिसाल पेश की है। नीतीश नगर में अवैध शराब की भट्ठियों को नष्ट कर दिया गया है। मलकौली और घुमवाटांड़ गांव की सैकड़ों महिलाओं ने शराब की भट्ठी पर धावा बोलकर सोमवार को नीतीश नगर में दर्जनों भट्ठियों को नष्ट कर दिया। सैकड़ों लीटर शराब को नष्ट कर दिया। मलकौली की महिलाएं मुन्नी देवी, इंद्रावती देवी, अनिता देवी, प्रेमा देवी, ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Jul 2015 01:08 AM (IST)
        

हत्या मामले में पूर्वी चंपारण में छापे, तीन गिरफ्तार

बेतिया। स्थानीय पुलिस ने हत्या के एक मामले में पूर्वी चम्पारण के रामगढ़वा थाना क्षेत्र में छापेमारी कर तीन लोगों को गिरफ्तार किया। गिरफ्तार लोगों में थाना क्षेत्र के डुमरी गांव निवासी लक्ष्मण, बनारसी यादव तथा हरेंद्र यादव शामिल हैं। ये घटना को अंजाम देने के बाद से रामगढ़वा में छुप कर रह रहे थे। इसी बीच थानाध्यक्ष सुनील कुमार ने गुप्त सूचना के आलोक में वहां की पुलिस से संपर्क कर तीनों को गिरफ्तार क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Jul 2015 01:07 AM (IST)
        

पोखर में तब्दील सड़क, दुर्घटना की बढ़ी आशंका

बेतिया। भारतीय स्टेट बैंक से 50 मीटर आगे सेंट्रल बैंक तक की सड़क पूर्ण रूप से पोखर में तब्दील हो गई है। एक तो सड़क पर गडढ़े और उपर से जलजमाव के कारण सड़क की स्थिति जहां दयनीय हो गई है वहीं दुर्घटनाओं की आशंका बढ़ गई है। इस रोड पर एक फीट से लेकर दो फीट तक गढ्डा बन गया है जिसमें लबालब पानी भरा हुआ है। लोगों को आवागमन में काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। छोटी-छोटी घटनाएं भी हमेशा होती रहती है। अब य... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Jul 2015 01:07 AM (IST)
        

बुनियादी विद्यालय की हिली बुनियाद

बगहा। एक ओर जहां लाखों खर्च कर विद्यालयों में नये भवन को निर्माण किया जा रहा है। वहीं हरनाटांड़ स्थित राजकीय बुनियादी विद्यालयों में पुराने व जर्जर भवन में बच्चे पढ़ने को विवश हैं। इस विद्यालय का खपडै़ल छत पूरी तरह से जर्जर हो चुका है। यहां बता दें कि उक्त विद्यालय की स्थापना 1949 में हुई थी। वर्तमान अव्यवस्था से बापू के सपने तारतार हो रहे हैं। बारिश के दिनों में छत से पानी टपकने लगता है। जिसको दे... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Jul 2015 01:07 AM (IST)
        

कड़ी चौकसी में 18 बूथों पर आज होगा मतदान

बेतिया। स्थानीय क्षेत्र प्राधिकार के तहत जिले में एमएलसी के चुनाव के लिए आज 18 बूथों पर मतदान होगा। भारत निर्वाचन आयोग के आदेश के मुताबिक मतदान सुबह 8 बजे से लेकर आपराह्न 4 बजे तक होगा। मतदान स्वच्छ, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण कराने के जिला निर्वाचन ने सभी तरह की तैयारियां पूरी कर ली है। सभी मतदान केन्द्रों पर दंडाधिकारी, पुलिस पदाधिकारी एवं पर्याप्त संख्या में पुलिस बलों को प्रतिनियुक्त किया गया है।... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Jul 2015 01:07 AM (IST)
        

केंद्र ने की निकाय प्रतिनिधियों की हकमारी : रानी

बेतिया। कांग्रेस की राज्य प्रतिनिधि सह जिला पार्षद संघ की अध्यक्ष रानी तिवारी ने केंद्र की राजग सरकार पर निकाय प्रतिनिधियों को मान-सम्मान बढ़ाने की बजाय हकमारी करने का आरोप लगाया है और कहा कि आखिर किस मुंह से भाजपा जनप्रतिनिधियों से वोट मांग रही है? वे यहां कांग्रेस कार्यकर्ताओं व जनप्रतिनिधियों की बैठक को संबोधित कर रही थी। उन्होंने कहा कि बात चाहे बीआरजीएफ की हो या मनरेगा की, हरेक योजना में कें... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Jul 2015 01:07 AM (IST)
        

चिकित्सक के अभाव में सिसक रहा रेल अस्पताल

बेतिया। रेलवे स्वास्थ्य केन्द्र में स्थायी डॉक्टर नहीं रहने से रेल कर्मचारियों को भारी परेशानी उठानी पड़ रही है। अब उन्हें रेल के बाहर के डॉक्टर से इलाज कराना पड़ रहा है। बता दें की पहले रेलवे स्वास्थ्य केन्द्र में स्थायी डॉक्टर रहा करते थे जहां रेल के कर्मचारी चौबीस घंटे मे कभी भी अपना इलाज करा लेते थे मगर आज यह स्थिति है कि डॉक्टर सप्ताह मे महज दो दिन यहां आकर रेल कर्मचारियों इलाज करते है। रेल कर्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Jul 2015 01:07 AM (IST)
        

प्रेक्षक ने लिया मतगणना केन्द्र का जायजा

बेतिया। विधान परिषद चुनाव को लेकर नगर के विपिन उच्च विद्यालय परिसर में मतगणना केन्द्र का निर्माण कराया जा रहा है। जिसका चुनाव प्रेक्षक रामेश्वर प्रसाद सिंह ने रविवार को जायजा लिया। उनके साथ जिला निर्वाचन पदाधिकारी लोकेश कुमार सिंह, उप विकास आयुक्त जवाहर प्रसाद, जिला उप निर्वाचन पदाधिकारी खालिद अरशद आदि मौजूद रहे। चुनाव प्रेक्षक श्री सिंह ने मतगणना परिसर में बनाये गये बज्र गृह का बारिकी से निरीक्षण... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 10:30 PM (IST)
        

झमाझम बारिश में जमकर सेलिब्रेट हुआ संडे

बेतिया। रविवार की सुबह जैसे ही मूसलधार बारिश ने शहर को अपने आगोश में लिया मानो चारो ओर सेलिब्रेशन व जश्न का माहौल बन गया। देखते ही देखते पूरी शहरी आबादी संडे को सेलिब्रेट करने में मशगूल हो गयी। कहीं तेज स्वर में बरसात के फिल्मी गानों को बजाया गया तो कहीं रेनी फूड की तैयारी होने लगी। देखते ही देखते शहर के घरों की छतों पर बच्चे व बच्चियों की उछलकूद शुरु हो गयी। ना कोई डर ना भय और ना ही अभिभावकों की ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 10:29 PM (IST)
        

जमीन अतिक्रमण मामले में चनपटिया सीओ को मिली धमकी

बेतिया। अंचल क्षेत्र के लालगढ़ गांव में चार कट्ठा आठ धूर गैरमजरुआ मालिक जमीन को अतिक्रमण कर लिया गया है। वह जमीन गढ्डे की शक्ल में थी जो मिट्टी भर कर उसपर झोपड़ी खड़ी कर ली गयी है। इसकी शिकायत अंचलाधिकारी एवं जिला पदाधिकारी को मिली तो मामला जांच में आया। उक्त जमीन का खाता 23, गैरमजरुआ मालिक, खेसरा 3409, रकबा 0.43 डीसमील तथा रकबा पांच कट्ठा पंद्रह धुर है। डीएम व सीओ के निर्देश पर राजस्व कर्मचारी रामा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 10:26 PM (IST)
        

दस्तक कार्यक्रम व जनसंपर्क अभियान में आयी तेजी

बेतिया। मझौलिया प्रखंड के अहवर शेख पंचायत के पासवान चौक पर बिहार बाल अधिकार संरक्षण आयोग की सदस्या अपर्णा सिंह बहुरानी एवं जदयू के कार्यकर्ताओं ने घर-घर जाकर दस्तक कार्यक्रम एवं जन संपर्क सभा का आयोजन किया। सभा के पहले कार्यकर्ताओं ने दस-दस घर अलग-अलग जाकर माननीय मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के दस वर्ष के कामकाज एवं विकास के बारे में बताया तथा लोगों से अपील किया कि वे किसी प्रकार के अंधविश्वास को छोड़ स... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 10:24 PM (IST)
        

स्कूली बच्चे सीख रहे हैं आपदा प्रबंधन के टिप्स

बेतिया। हाल में आये प्राकृतिक आपदा ने सरकार एवं अन्य वर्ग को सोचने को मजबूर कर दिया है। इसी कड़ी में सरकार के निर्देश पर एनडीआरएफ की टीम जगह -जगह अपने कार्य में जुटी हुई है। विशेष रूप से भूकंप से बचाव के लिए स्कूली बच्चों को प्रशिक्षण दिया जा रहा है। इसके तहत शनिवार को नगर के नोट्रेडेम स्कूल में भूकंप से बचाव एवं राहत कार्य के लिए मॉक एक्सरसाइज कराया गया। जिसमें विद्यालय के छात्र एवं छात्राओं ने शि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 10:21 PM (IST)
        

मिल प्रबंधन और श्रमिक संघ में टकराव

बेतिया। न्यू स्वदेशी सुगर मिल्स श्रमिक संघ और मिल प्रबंधन के बीच टकराव की संभावना बढ़ गयी है। अनुमंडल प्रशासन द्वारा मजिष्ट्रेट की तैनाती कर अनशन के पांचवे दिन रविवार को महामंत्री आरएन शर्मा को बेतिया अस्पताल भेज दिया गया। अपनी मांगों के समर्थन में श्रमिक संघ इंटक के मजदूरों ने आंदोलन को तेज करने का निर्णय लिया है। प्रशासन का कहना है कि डाक्टरों ने अनशनकारी की बिगड़ती हालत की रिपोर्ट दी है जिससे उन... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 10:21 PM (IST)
        

वाणिज्यकर विभाग के निर्णय पर भड़का इंट निर्माता संघ

बेतिया। वाणिज्यकर विभाग के खिलाफ स्थायी चिमनी ईट निर्माता संघ भड़क गया है। संघ ने वाणिज्य कर विभाग के उस आदेश के खिलाफ कोर्ट जाने का निर्णय लिया है जिसमे कोयले की इंट्री के नाम पर अधिक राशि का डिमांड की गयी है। इसको लेकर पश्चिम चंपारण स्थायी चिमनी ईट निर्माता संघ की एक आवश्यक बैठक रविवार को नगर के स्टेशन चौक स्थित एक निजी होटल में संपन्न हुई। बैठक की अध्यक्षता जिलाध्यक्ष शत्रुघ्न प्रसाद ने की। इस द... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 10:20 PM (IST)
        

ई किसान भवन की गुणवत्ता की होगी जांच

बेतिया। प्रखंडों में निर्मित एवं निर्माणाधीन ई किसान भवन की गुणवत्ता की जांच होगी। इसे विहित मानदंड के मुताबिक बनाया जा रहा है या नहीं इस बात की जांच स्थल निरीक्षण के माध्यम से की जायेगी। कृषि को हाईटेक करने की दिशा में ई किसान भवन के निर्माण में किसी तरह की कमी नहंी रह जाय, इसके लिए डीएम लोकेश कुमार सिंह जांच दल गठित किया है। जांच दल में वरीय उप समाहर्ता एवं उससे उपर के पदाधिकारी एवं कार्यपालक अभ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 10:20 PM (IST)
        

सभी मतदान केन्द्रों की होगी वीडियोग्राफी

बेतिया। स्थानीय प्राधिकार क्षेत्र के तहत जिले में कराये जाने वाले एमएलसी चुनाव के लिए तैयारी पुरी कर ली गयी है। स्वच्छ एवं शांतिपूर्ण मतदान के लिए सभी मतदान केन्द्रों पर सुरक्षा बलों को लगाया जा रहा है। रविवार को मतदान के दो दिन पूर्व जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह डीएम लोकेश कुमार सिंह ने सभी बीडीओ के रूप में प्रतिनियुक्त पीठासीन पदाधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिया। मौके पर उप विकास आयुक्त जवाहर प्रस... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 10:20 PM (IST)
        

शहरी निकायों को बनाना होगा पारदर्शी

बेतिया। स्मार्ट सीटी आम आदमी का सपना बन गया है। यही कारण है कि इस पर चर्चा होना आम बात हो गयी है। एक जमाना था कि देश कृषि प्रधान था। तकनीकी विकसित होने से औद्यौगिक विकास का दौर शुरू हो गया। लोग देहात से शहर की ओर मुखातिब होने लगे। जब छोटे शहरों में भीड़ बढ़ी तो कंपनिया आधुनिक बाजार, मॉल, शो रूम व आधुनिक होटलों आदि का निर्माण करना शुरू दिया लेकिन सबकुछ व्यवस्थित हो इसके लिए नगर परिषद प्रशासन की जिम्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 10:19 PM (IST)
        
(News from West-champaran, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें