1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

पश्चिमी चंपारण

बार-बार भूकंप के झटके से दहशत में लोग

जागरण संवाददाता : शनिवार को रातभर जागकर अपनी सलामती के लिए ईश्वर से प्रार्थना करनेवाले जिले वासियों ने रविवार को अपनी दिनचर्या शुरु ही की थी कि बारह बजकर चालीस मिनट पर आये भूकंप के झटके ने एक बार फिर सभी को घर से बाहर निकलने पर मजबूर कर दिया। देखते ही देखते पूरा शहर सड़कों पर इधर उधर भागने लगा। भूकंप के झटके के बाद नगरवासियों ने घंटों अपना समय बाहर ही बिताया और रविवार की रात भी रतजगा करने की योजन... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 10:12 PM (IST)
        

किशोरी का अपरहण, 30 हजार फिरौती मांगी

नौतन, संवाद सूत्र : थाना क्षेत्र के भेड़िहरवा लक्ष्मीपुर गांव की एक किशोरी का शनिवार की रात्रि अपहरण करने का मामला प्रकाश में आया है। अपहृता के पिता ने इस बाबत पुलिस को सूचना दे दी है। पुलिस को दी गयी सूचना में यह बताया गया है कि किशोरी अपने साथ मोबाइल लेकर गयी है। उसी मोबाइल से फिरौती के लिए 30 हजार रुपये की मांग की जा रही है। फिरौती मांगने वाला मोतिहारी पैसा लेकर बुला रहा है। थानाध्यक्ष युसूफ अंस... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 10:11 PM (IST)
        

एसएसबी का मेडिकल टीम काठमांडू रवाना

नरकटियागंज, संवाद सहयोगी : नेपाल में आये भूकंप की भीषण त्रास्दी और वहां के लोगों को संकट से उबारने के लिए भारत की ओर से पहल तेज कर दी गयी है। सेवा, बंधुत्व और समर्पण के अपने उद्देश्यों को पूरा करने में लगे एसएसबी के जवान उन नेपाली नागरिकों को राहत दिलाने के लिए निकल पड़े। एसएसबी 27 वी बटालियन की एक टीम मेडिकल व अन्य व्यवस्था के साथ नेपाल की ओर निकली। लोगों और इन जवानों का मानना है कि रहने व व्यवस्थ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 10:11 PM (IST)
        

दूसरे दिन भी दहशत में रही पूरी आवाम

नरकटियागंज, संवाद सहयोगी : भूकंप से रविवार को एक बार फिर आम जनजीवन अशांत हो गया। लोग अफरातफरी के माहौल में बार बार घरों से निकलते रहे। दोपहर बाद 12.38 बजे धरती के कंपन से लोग घरों, दफ्तरों एवं दुकानों को छोड़कर सड़कों पर आ गये। पुरुष एवं महिलाएं अपने-अपने बच्चों को साथ लेकर घरों से निकले और मोहल्ला छोड़ खाली जगह पर शरण ले लिया। क्षेत्र में अब तक आधा दर्जन झटके महसूस किये गये हैं। शनिवार को भूकंप की ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 10:11 PM (IST)
        

संवेदक पर प्राथमिकी दर्ज

मैनाटांड़, संवाद सहयोगी : भंगहा थाना क्षेत्र के घोडपकड़ी गांव निवासी बांके बिहारी भारती ने सड़क निर्माण करानेवाले एक संवेदक पर दो लाख से अधिक मूल्य की मिट्टी व फसल काट लिये जाने का आरोप लगाते हुए भंगहा थाने में शिकायत दर्ज करायी है। उन्होंने आवेदन में यह बताया है कि ग्रामीण विकास मंत्रालय भारत सरकार द्वारा वित्तपोषित परियोजना के तहत घोड़पकड़ी से सवैया होते हुए नगरदेही तक सड़क निर्माण कार्य कराया जा रहा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 10:11 PM (IST)
        

महिला का शव बरामद, हत्या की आशंका

गौनाहा, संवाद सहयोगी : थाना क्षेत्र के हरपुर घोठा गांव में रविवार को सड़ी गली हालत में एक महिला की लाश बरामद की गयी। इससे पूरे क्षेत्र में सनसनी फैल गयी। मृत महिला की पहचान 35 वर्षीय उर्मिला देवी के रूप में की गयी है। उसका पति प्रभू साह फरार बताया जा रहा है। घटना की सूचना पर घटनास्थल पहुंची गौनाहा पुलिस ने बताया कि प्रथमदृष्ट्या मामला हत्या का प्रतीत हो रहा है। थानाध्यक्ष राजीव कुमार सिंह ने बताया ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 10:09 PM (IST)
        

बैरिया में महिलाओं का थाना पर बवाल, पथराव

बैरिया, संवाद सूत्र : भूमि विवाद में पुलिस पर पक्षपात करने का आरोप लगाकर रविवार को बैरिया थाने में पहुंची महिलाएं उग्र हो गयी। बात इतनी बढ़ गयी की पुलिस और महिलाओं में गाली-गलौज होने लगी। इससे भड़की महिलाओं ने थाने पर हमला बोल दिया। समूह में पहुंची महिलाओं ने थाना पर ईट और पत्थर भी फेंके। उनके सामने जो भी आया वह कोपभाजन का शिकार हुआ। हमले में एक चौकीदार की पिटाई किये जाने की बात भी कही जा रही है। ह... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 10:09 PM (IST)
        

भूमि विवाद में दो पक्ष भिडे़, प्राथमिकी दर्ज

बेतिया,संवाद सहयोगी : नगर के किशुनबाग मोहल्ले में शुक्रवार को देर शाम भूमि विवाद को लेकर दो पक्ष आपस में भिड़ गए। इस दौरान दोनों पक्षों में जमकर मारपीट हुई। इसमें रामकिशोर साह की पत्‍‌नी शशिकांत देवी व सत्यनारायण साह घायल हो गए। घायलों का इलाज एमजेके अस्पताल में हो रहा है। मामले में दोनों ने अलग-अलग प्राथमिकी दर्ज करायी है। दोनों ने मारपीट कर घायल करने व सोने के आभूषण लूटने का आरोप लगाया है। पुलिस ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 10:09 PM (IST)
        

बेतिया में दूसरे दिन भी भूकंप के झटके

जागरण संवाददाता, बेतिया : बेतिया में रविवार को भी भूकंप के झटके महसूस किये गये। इस हादसे के कारण पिछले दो दिनों में दो लोगों की मौत हो गई। इसमें मझौलिया प्रखंड के महोदीपुर पंचायत की इस्लाम मियां की पत्‍‌नी जशबानो खातून एवं दूसरा सिकटा प्रखंड के कठिया मठिया गांव निवासी हसनैन मियां शामिल है। इस दौरान 21 व्यक्ति जख्मी हुए हैं, जिनका इलाज पीएचसी, सदर अस्पताल एवं पीएमसीएच में चल रहा है। इस प्राकृतिक आप... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 10:08 PM (IST)
        

अस्पताल पहुंचे प्रभारी मंत्री व डीएम, जाना मरीजों का हाल

बेतिया संवाद सहयोगी : जिले के प्रभारी मंत्री सह राज्य के शिक्षा मंत्री पीके शाही व जिलाधिकारी लोकेश कुमार सिंह ने रविवार को एमजेके अस्पताल पहुंच कर भूकंप के झटके से जख्मी मरीजों का हाल जाना। सभी मरीजों का हाल जानकार उन्होने मौके पर उपस्थित स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को कई दिशा निर्देश भी दिए। मंत्री ने कहा रुपये की कमी नहीं है सभी का बेहतर इलाज होना चाहिए। स्थानीय स्तर पर इलाज संभव नहीं होने की... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 10:08 PM (IST)
        

डरे नहीं, बरतें सावधानी : प्रभारी मंत्री

जागरण संवाददाता, बेतिया : प्रभारी मंत्री पीके शाही ने इस भूकम्प जैसी आपदा की घड़ी में लोगों को अफवाहों पर ध्यान नहीं देने की बात कही है। लोगों को अधिकारिक तौर पर दी गयी सूचना को आधार बनाकर हीं संयम से काम लेने की अपील की है। आपदा की स्थिति निबटने के लिए जिले में सरकार के निर्देश के मुताबिक हर तरह की तैयारी पूरी कर ली गयी है। लोगों को जहां- जहां आवश्यकता पड़ेगी, उन्हें आवश्यक सहायता दी जायेगी। प्रभार... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 10:07 PM (IST)
        

भूकंप को लेकर दो दिनों तक सभी शिक्षण संस्थान बंद

जागरण संवाददाता, बेतिया : विगत चौबीस घंटे के अंदर जिले में महसूस किये गये भूकंप के झटकों को देखते हुए सुरक्षा की दृष्टि से जिला प्रशासन ने सभी सरकारी व निजी विद्यालयों को दो दिन 27 व 28 अप्रैल को बंद रखने का आदेश जारी किया है। इसकी जानकारी देते हुए जिला शिक्षा पदाधिकारी गोरख प्रसाद ने बताया कि बच्चे व परिजन भूकंप के झटकों से दहशतजदा है। इस स्थिति में परिजन अपने बच्चों को अपने पास ही रखना चाहते हैं... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 10:07 PM (IST)
        

चखनी चर्च की दीवार दरकी

बगहा (पच), संवाद सहयोगी : शनिवार और रविवार को भूकंप के झटकों ने जहां आम लोगों को दहशतजदा कर दिया है वहीं दूसरी ओर इस प्राकृतिक आपदा को कारण मंदिरों और चर्च को भी नुकसान पहुंचा है। रविवार को चखनी चर्च में भूकंप त्रासदी के बाद दीवारों पर बड़ी बड़ी दरारें उभर आई। फादर बर्टीपोल ने बताया कि यह ऐतिहासिक चर्च 1905 में बनकर तैयार हुआ था। सन 1934 में आए भूकंप के दौरान भी चर्च की दीवारें सुरक्षित रहीं। लेकिन ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 10:06 PM (IST)
        

काला बिल्ला लगाकर आशा ने किया प्रदर्शन

योगापट्टी, संवाद सूत्र : अपनी दस सूत्री मांगों को लेकर आशा कार्यकर्ताओं ने योगापट्टी पीएचसी में रविवार को प्रदर्शन किया। प्रदर्शन में सभी आशा कार्यकर्ता काला बिल्ला लगाकर सरकार के खिलाफ नारेबाजी भी की। आशा संघ के प्रखंड अध्यक्ष साधना कुमारी ने बताया कि सरकार की ढ़ूल मूल नीति से वर्षो से उनकी मांग पूरी नहंी हो रही है। सरकार केवल आश्वासन देकर हीं उनसे काम ले रही है। तथा काम की मजदूरी भी समय से नहीं ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 10:06 PM (IST)
        

वाल्मीकिनगर में मची रही अफरातफरी

वाल्मीकिनगर (पच), संवाद सूत्र : रविवार को दोबारा भूकंप के झटके से वाल्मीकिनगर वासियों के बीच अफरातफरी मच गई। लोग अपने-अपने घरों से बाहर की ओर भागने लगे। चौक-चौराहों पर मैदान में इकट्ठा होकर प्रार्थना करने लगे। भूकंप का दहशत इस कदर लोगों पर हावी था कि वाल्मीकिनगरवासी रात्रि में अपने घरों में बाहर आंखों ही आंखों में रात गुजारी। हालांकि इस भूकंप के झटके से जानमाल के नुकसान की खबर नहीं है। ---------... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 10:06 PM (IST)
        

रतजगा कर सलामती की प्रार्थना करते रहे लोग

बगहा (पच), संवाद सहयोगी : बेटी-रोटी का रिश्ता वर्षो से चला आ रहा है। प्रकृति ने भी शायद इस रिश्ते को जायज ठहराया है तभी तो नेपाल में मची तबाही के बाद भारतीय नागरिकों के आंखों की नींद गायब हो गई है। हिमालय की गोद में बसे नेपाल में भूकंप के तेज झटकों ने जो विनाशलीला मचाई है उसकी एक झलक सीमांचल में बसे बगहा पुलिस जिले में भी देखने को मिली है। शनिवार को नेपाल में तीव्र और मंद 12 झटके महसूस किए गए। उत्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 09:57 PM (IST)
        

दो दिनों तक बंद रहेंगे विद्यालय

रामनगर (पच) संवाद सूत्र : प्रखंड में आ रहे भूकंप के झटकों को लेकर प्रखंड के सभी सरकारी व निजी विद्यालयों में दो दिन की छुट्टी की घोषणा कर दी गई है। इसके बावत प्रखंड विकास पदाधिकारी लोकेन्द्र यादव ने जानकारी देते हुए बताया है कि प्रखंड में नर्सरी वर्ग से लेकर बारहवीं तक के सरकारी व निजी शिक्षण संस्थान आगामी दो दिनों तक बंद रहेगें। यह कदम सरकारी आदेश के आलोक में भूकंप के संभावना को देखते हुए उठाया ग... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 09:56 PM (IST)
        

अपने ही आशियाने से दूर-दूर रहे लोग

रामनगर (पच) संवाद सूत्र : शनिवार को आये भूकंप ने लोगों की नींद उड़ा दी है। प्रखंड में इसका व्यापक असर दिखा। इसके कारण शनिवार को लोग समय से खा पीकर अपने घरों के बजाय बाहर खुले में रात गुजारना बेहतर समझे। नगर क्षेत्र के विभिन्न चौक चौराहों से लेकर खुले जगह जैसे स्टेशन के समीप, अर्जुन विक्रम शाह स्टेडियम, राज शिव मंदिर प्रांगण में लोगों को जमावड़ा पूरी रात रहा। इसी तरह ग्रामीण क्षेत्रों में भी पूरी... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 09:55 PM (IST)
        

दहशत में गुजरी रात, रविवार को भी लगे झटके

बगहा (पच), जागरण संवाददाता : पुलिस जिले में लगातार दूसरे दिन रविवार की दोपहर 12.40 बजे करीब एक मिनट तक भूकंप का तेज झटका महसूस किया गया। इससे मलकौली, कैलाशनगर, नरायणापुर में कई घरों व दुकानों की दीवारें दरक गईं। एक ईट भट्ठे की चिमनी धराशायी हो गई। पक्की बावली मंदिर का गुंबज दरक गया। यह संभवत: शनिवार के झटके से ही कमजोर हो गया था। इससे डरे सहमे लोग तुरंत घरों व विभिन्न भवनों से भागकर बाहर सड़कों व ख... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 09:55 PM (IST)
        

वाल्मीकिनगर में बढ़ी पुलिस चौकसी

बगहा (प.च.), संवाद सहयोगी : पिछले दो दिनों से रूक-रूक कर आ रही भूकंप को देखते हुए पुलिस अधीक्षक मो. शफीउल हक ने जिला के सभी थानाध्यक्षों को अपने-अपने थाना क्षेत्र में चौकस रहने का आदेश दिया है। साथ ही बार-बार घर छोड़ कर बाहर भागने वाले लोगों पर भी नजर रखने का आदेश दिया है। शनिवार को आई भूकंप को देखते हुए एसपी ने स्वयं क्षेत्र का जायजा लिया है। जिसमें पाया गया है कि वाल्मीकिनगर थाना का नव निर्मित ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 09:55 PM (IST)
        
(News from West-champaran, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें