Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 01,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

पश्चिमी चंपारण

दुष्कर्म की शिकार युवती का न्यायालय में बयान दर्ज

बगहा(पच), संवाद सहयोगी : पुलिस जिला के धनहा थाना क्षेत्र में दुष्कर्म की शिकार युवती का बयान सोमवार को स्थानीय न्यायालय में भा.द.वि. की धारा 164 के तहत कमलबद्ध किया गया। न्यायालय के समक्ष दिए गए बयान में युवती ने अपने साथ हुई घटना को सही बताते हुए कहा है कि अभियुक्तों ने उसके साथ दुष्कर्म किया और मुंह खोलने पर जान से मारने की धमकी दी। न्यायालय ने उक्त युवती के बयान लेने के बाद उसका मेडिकल जांच का ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Apr 2015 01:11 AM (IST)
        

टीम गठित

बगहा(पच), संवाद सहयोगी : पुलिस जिला के किसी भी थाना में घटित विशेष कांडों की जानकारी पुलिस मुख्यालय को देने के लिए एक टीम का गठन किया गया है। जिसके नेतृत्व बगहा एसडीपीओ को सौंपा गया है। पुलिस के आधिकारिक सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार उक्त नियंत्रण कक्ष गोपनीय कार्यालय में चलेगा। जिसमें तीन पुलिस पदाधिकारी, चार साक्षर सिपाही शामिल है। जिनका मुख्य काम है कि पुलिस जिला के किसी भी थाना क्षेत्र मे... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Apr 2015 01:11 AM (IST)
        

चार मवेशियों समेत दो तस्कर गिरफ्तार

सिकटा, संसू : स्थानीय पुलिस ने मंगलवार को चार मवेशियों के साथ नेपाल ले जाते दो तस्कर को मवेशियों समेत दबोचा। गिरफ्तार तस्कर नेपाल के बंजारी निवासी रामदेनी यादव व झपसी यादव है। दोनों दो दुधारु भैंसों को वध करने की नीयत से नेपाल ले जा रहे थे। दोनों भैंसो के साथ उनके दो बच्चे भी शामिल थे। गुप्त सूचना पर पुलिस ने वर्दही छठ घाट के पास से इन्हें दबोचा। थानाध्यक्ष अशोक कुमार ने कहा कि एसपी सौरभ कुमार शाह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Apr 2015 01:08 AM (IST)
        

अस्पताल में कुव्यवस्था देख भड़के पूर्वमंत्री

लौरिया, संवाद सूत्र : पूर्वमंत्री सह क्षेत्रीय विधायक विनय बिहारी ने सोमवार की रात्रि करीब 10 बजे प्रखंड मुख्यालय स्थित रेफरल अस्पताल का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान अस्पताल की कुव्यवस्था देख विधायक बिफर पड़े। मंत्री ने कहा-'इस प्रकार की व्यवस्था तो जान बचाने की जगह जान ले सकती है।' मौके पर उपस्थित मरीज और उनके अभिभावकों ने भी अस्पताल की कुव्यवस्था की पूरी पोल खोल दी। विधायक ने बताया कि चिकित्सक नीत... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Apr 2015 01:08 AM (IST)
        

मानव तस्करी के खिलाफ एसएसबी ने निकाली साइकिल रैली

मैनाटांड़, संवाद सहयोगी : 27वीं वाहिनी सशस्त्र सीमा बल ने मंगलवार को मानव तस्करी रोकने व सुरक्षा को लेकर साइकिल रैली निकाली। कमांडेंट राकेश कुमार ने बताया कि रैली 21वीं वाहिनी बगहा से प्रारंभ हुई है। इसके बाद रैली बीओपी सिरिसिया अहिरवा सिसवा, जमौली, मंगुराहा, पिड़ारी, बलबल पड़रिया, पचरौता नगरदही होते हुए इनरवा कंपनी पहुंचेगी, जहां जवान रात्रि विश्राम करेंगे। सेनानायक श्री कुमार ने बताया कि रैली के म... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Apr 2015 01:08 AM (IST)
        

पांच वारंटी गिरफ्तार, जेल

रामनगर (पच), संवाद सूत्र : स्थानीय थाना क्षेत्र के सिसवानी टोला व जबका गांव से बीती रात पुलिस ने छापेमारी कर पांच वारंटियों को गिरफ्तार किया है। थानाध्यक्ष मो. अयूब ने बताया कि सिसवानी टोला निवासी रमेश तुरहा तथा जबका गांव निवासी राजेश यादव, अक्षयवर यादव, हरि यादव, फुलवंती देवी शामिल है। जिनके खिलाफ न्यायालय से वारंट निर्गत था। और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Apr 2015 01:08 AM (IST)
        

किसानों के बीच मूंग बीज वितरण शुरू

गौनाहा, संवाद सहयोगी : हरी खाद योजना के अंतर्गत एक सौ क्विंटल मूंग बीज का वितरण मंगलवार को शुरु हुआ। मुख्यालय स्थित ई किसान भवन में वितरण के मौके पर बीएओ रवि कुमार ने बताया कि हरी खाद योजना के तहत ढ़ाई हजार किसानों के बीच आधा एकड़ के लिए प्रति किसान चार किलो बीज दिया जा रहा है। 80 प्रतिशत अनुदान पर 105 रुपया 60 पैसा में चार किलो बीज दिया जा रहा है। बीएओ ने बताया कि वैसे किसान जिनका पंजीयन हो चुका ह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Apr 2015 01:08 AM (IST)
        

मारपीट के मामले में प्राथमिकी दर्ज

रामनगर (पच), संवाद सूत्र : थाना क्षेत्र के मुड़ेरा गांव में सोमवार की रात हुई आपसी विवाद की मारपीट की घटना में पुलिस ने दोनों पक्षों बयान पर अलग-अलग मामला दर्ज किया है। मुड़ेरा गांव निवासी जुगेश प्रसाद के अपने बयान में कहा कि उसके साथ मारपीट करने तथा दरवाजे पर लगी वाहन को क्षतिग्रस्त कर गाड़ी में रखे गए पन्द्रह हजार नगदी चुराने का आरोप है। इस मामले में वादी ने जन वितरण प्रणाली के दुकानदार बदरी विशाल ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Apr 2015 01:08 AM (IST)
        

टीम गठित

बगहा(पच), संवाद सहयोगी : पुलिस जिला के किसी भी थाना में घटित विशेष कांडों की जानकारी पुलिस मुख्यालय को देने के लिए एक टीम का गठन किया गया है। जिसके नेतृत्व बगहा एसडीपीओ को सौंपा गया है। पुलिस के आधिकारिक सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार उक्त नियंत्रण कक्ष गोपनीय कार्यालय में चलेगा। जिसमें तीन पुलिस पदाधिकारी, चार साक्षर सिपाही शामिल है। जिनका मुख्य काम है कि पुलिस जिला के किसी भी थाना क्षेत्र मे... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Apr 2015 01:08 AM (IST)
        

समारोहपूर्वक प्रधानाध्यापक की हुई विदाई

जगदीशपुर, संवाद सहयोगी : नौतन प्रखंड के राजकीय मध्य विद्यालय कठैया विशुनपुरा के प्रधानाध्यापक उमाकांत पांडेय के सेवानिवृत्त होने पर विद्यालय परिवार की तरफ से मंगलवार को समारोहपूर्वक विदाई दी गई। समारोह के दौरान स्कूली छात्रों ने स्वागत गान पेश किए। यहां बता दें कि श्री पांडेय पिछले दो साल से विद्यालय के प्रधानाध्यापक के पद पर आसीन रहे। विद्यालय परिवार की तरफ से श्री पांडेय को अभिनंदन पत्र, पुष्पगु... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Apr 2015 01:07 AM (IST)
        

100 क्विंटल मूंग बीज का होगा वितरण

मैनाटांड़, संवाद सहयोगी : कृषि कार्यालय मैनाटांड़ में मूंग बीज वितरण को लेकर किसानों की भारी भीड़ उमड़ रही है। कृषि समन्वयक सत्येंद्र कुमार सिंह ने बताया कि प्रखंड के 16 पंचायतों के 2480 किसानों के बीच प्रति किसान चार किलो बीज देने का लक्ष्य रखा गया है। इसके लिए 101.60 रुपया देना है। इसमें 80 प्रतिशत किसानों को सब्सिडी मिलेगी। मालूम हो कि 100 क्विंटल मूंग का बीज किसानों को देने का लक्ष्य रखा गया है। और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Apr 2015 01:07 AM (IST)
        

आग लगने से लाखों की संपत्ति राख

सिकटा, संसू : बलथर थाना क्षेत्र के गौचरी पूर्वी टोला में सोमवार की रात आग लगने से लाखों की संपत्ति राख हो गयी। एक गर्भवती गाय झुलस कर गंभीर रुप से घायल हो गयी। वहीं एक बकरी व एक बछड़े ने झुलस कर दम तोड़ दिया। आग राजकिशोर साह के घर में लगी। इसकी चपेट में आने से राजकिशोर साह समेत जितेंद्र साह का घर जल कर राख हो गया। जितेंद्र साह अपने गृह निर्माण को लेकर सभी सामान इसी घर में रखे हुए थे। एक पलंग, दो ड्र... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Apr 2015 01:07 AM (IST)
        

मिशन इंद्रधनुष की सफलता को ले बैठक

मैनाटांड़, संवाद सहयोगी : पीएचसी सभागार में मंगलवार को एएनएम की बैठक की गई, जिसकी अध्यक्षता प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. सुनील कुमार ने की। श्री कुमार ने मिशन इंद्रधनुष की सफलता के गुर बताए। उन्होंने कहा कि एक सप्ताह तक चलने वाले टीकाकरण अभियान में चिन्हित बच्चों और छूटे हुए बच्चों को टीका लगाना है। इससे पूर्व टीकाकरण को लेकर पूर्व में कार्य योजना बनी है। जिसमें मुख्यालय में भी इसका लाभ दिया जाये... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Apr 2015 01:07 AM (IST)
        

एक साथ गूंजे विवाह के मंत्र व कुरान की आयातें

marriage spells and Koran together speeches in Muzaffarpur

पश्चिम चंपारण। सामाजिक सरोकार वाले साहू जैन विद्यालय के खेल मैदान के इतिहास में सोमवार की रात उपलब्धियों की एक और कड़ी जुड़ गई। यहां एक साथ पंद्रह जोड़ों ने जीवनभर साथ-साथ चलने का संकल्प लिया। इतना ही नहीं, सामाजिक सौहार्द की भी गहरी नींव पड़ी। एक ही पंडाल में वेद की ऋचाएं गूंज रही थीं तो कुरान की आयातें भी पढ़ी जा रही थीं। अवसर था सामूहिक विवाह का। वर्ष 2008 से इस दिशा में सक्रिय सामूहिक विवाह क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 09:54 PM (IST)
        

16 को पटना में अनशन पर बैठेंगे स्वत्रंत्रता सेनानी

बेतिया,संसह : अखिल भारतीय स्वतंत्रता सेनानी व उत्तराधिकारी संगठन के तत्वाधान में सोमवार को सागर पोखरा शिव मंदिर के प्रांगण में एक बैठक की गई, जिसकी अध्यक्षता लालबाबू चौधरी ने की। इसमें 16 अप्रैल को पटना के आर ब्लॉक चौराहा पर स्वतंत्रता सेनानियों तथा उनके उत्तराधिकारियों की समस्याओं को लेकर आहूत आमरण अनशन को सफल बनाने का आह्वान किया गया। बैठक को संबोधित करते हुए लालबाबू चौधरी ने कहा कि विगत आठ वर्ष... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 04:05 AM (IST)
        

राइफल-गोली के साथ होमगार्ड करेंगे प्रदर्शन

बेतिया, संवाद सहयोगी : राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी द्वारा गृहरक्षकों की पांच सूत्री मांगों को पूरा करने की घोषणा व इसकी स्वीकृति के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा इसे रद करने के संकेत से गृहरक्षक आगबबूला हो गये हैं। गृहरक्षकों ने 'करो या मरो' के नारा के साथ मांग पूरा नहीं होने पर चरणबद्ध आंदोलन की घोषणा की है। इसके तहत राइफल व गोली के साथ अभूतपूर्व प्रदर्शन का भी निर्णय लिया गया ह... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 04:01 AM (IST)
        

पुलिया क्षतिग्रस्त होने से ग्रामीणों में आक्रोश

मझौलिया, संवाद सूत्र : सगौली-बेतिया को जोड़नेवाली बखरिया पंचायत स्थित पूर्व सरपंच गुलाब अंसारी के टोला में बेलघाटी नहर की एक पुलिया क्षतिग्रस्त हो जाने पर ग्रामीणों ने आक्रोश व्यक्त किया। ग्रामीण बनारसी यादव, रुपम कुमार, राजू कुमार, रामाश्रय महतो, राकेश साह, धर्मनाथ साह, लालू यादव ने बताया कि पुलिया के क्षतिग्रस्त हो जाने से 22 टोले का आवागमन प्रभावित हो रहा है। इस पुलिया ने टोले को दो भागों में ब... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 01:11 AM (IST)
        

बाइक चोरों ने छूरा मार किया घायल, एक धराया

चनपटिया, संवाद सूत्र : थाना क्षेत्र के बरोहिया गांव में रविवार की रात बाइक चोरी करने आये दो चोरों ने बाइक मालिक पर चाकू से हमला बोल दिया। बाइक चोरों की चाकू से बाइक मालिक सुरेश राम गंभीर रुप से घायल हो गया, जिसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हालांकि ग्रामीणों ने हमलावरों में से एक चोर को पकड़ लिया लेकिन दूसरा चोर फरार होने में कामयाब रहा। पकड़े गए अमित कुमार उर्फ बलिराम ठाकुर को पुलिस ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 01:11 AM (IST)
        

कुख्यात मनोज हत्याकांड में छापा

जेएनएन, बेतिया/मझौलिया : कुख्यात बदमाश मनोज मिश्र हत्याकांड में पुलिस ने रविवार की रात्रि बेतिया मुफस्सिल, जगदीशपुर, मझौलिया सहित कई इलाके में छापेमारी की। छापेमारी में नगर, मुफस्सिल, मझौलिया, जगदीशपुर, नौतन सहित करीब आधे दर्जन थानाध्यक्ष व पुलिस पदाधिकारी मौजूद रहे। छापेमारी का नेतृत्व एसडीपीओ रामानंद कुमार कौशल कर रहे थे। पुलिस टीम ने सादे लिबास में कई इलाकों की नाकेबंदी कर रखी थी। हालांकि इस दौ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 01:10 AM (IST)
        

नरकटियागंज-सिकटा रेलखंड पर आज से परिचालन बंद

नरकटियागंज, संवाद सहयोगी : नरकटियागंज-सिकटा रेलखंड पर पहली अप्रैल से ट्रेनों का परिचालन बंद कर दिया जायेगा। यह कदम रेल प्रशासन ने आमान परिवर्तन के लिए उठाया है। नरकटियागंज स्टेशन प्रबंधक लालबाबू राउत ने बताया कि इस खंड में 1 अप्रैल 2015 से लेकर 30 अप्रैल 2016 तक परिचालन बंद रहेगा। यहां बता दें कि रक्सौल से भेलवा तक बड़ी लाइन का कार्य लगभग पूरा हो गया। रेल प्रशासन ने सिकटा से नरकटियागंज तक आमान परिव... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 01:10 AM (IST)
        
(News from West-champaran, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें