Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 31,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

पश्चिमी चंपारण

छठ माई चैत मासे अइह, हम बजाइब..

बगहा (पच), संवाद सहयोगी : उगते हुए सूर्य को अ‌र्घ्य देने के साथ ही चार दिनों से चल रहा लोक आस्था का महापर्व छठ संपन्न हो गया। व्रतियों ने उगते हुए सूर्य को अ‌र्घ्य दिया। इसके बाद 36 घंटों का निर्जला उपवास टूटा। इससे पूर्व बुधवार की सुबह से ही छठ घाटों पर श्रद्धालुओं की भीड़ जुटी रही। श्रद्धालुओं ने घाटों पर साफ सफाई के साथ घाटों तक जाने वाले सभी रास्तों की सफाई के बाद लाइटिंग व डेकोरेशन की। इसके बा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 02:31 AM (IST)
        

आवेदन पर आवेदन, कार्रवाई सिफर

हरनाटाड़ (पच), संवाद सूत्र : नौरंगिया थाना अंर्तगत महुअवा कटहरवा पैक्स अध्यक्ष योगेंद्र महतो पर अमवा कटैया गांव के दीनानाथ महतो, जारज तहतो, राजेंद्र महतो, मारकंडेय महतो, कुलदीप महतो, नागेंद्र बड़ड़िया, रविंद्र महतो, शिवशंकर महतो, उपमुखिया पति थानू महतो आदि ने आरोप लगाया है कि उन्हें न तो पूरा-पूरा राशन मिल रहा है और ना ही केरोसिन। ग्रामीणों का आरोप हैं कि डीलर के पास अनाज लेने जाते हैं तो सूची में प... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 02:31 AM (IST)
        

सीओ पर मारपीट की नालिसी

बेतिया, संवाद सहयोगी : अंचल कार्यालय में वरिष्ठ नागरिक के साथ मारपीट किये जाने का मुकदमा मुख्य न्यायिक दण्डाधिकारी के न्यायालय में दायर कराया गया है। विगत गुरुवार को दायर मुकदमे में मझौलिया थाने के बकुलहरा निवासी रामाश्रय प्रसाद ने मझौलिया अंचाधिकारी वीरेन्द्र मोहन व अपने ग्रामीण अदालत ठाकुर को नामजद अभियुक्त बनाया है। मुकदमा में आरोप लगाया गया है कि परिवादी 73 वर्षीय एक वरिष्ठ नागरिक है। 25 सितम्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 02:31 AM (IST)
        

रामरेखा के पावन तट पर उमड़ी श्रद्धालुओं की रिकार्ड भीड़

रामनगर (पच), संवाद सूत्र : प्रत्येक साल की भांति इस वर्ष भी छठ महापर्व शान्ति पूर्ण ढंग से सम्पन्न हो गया। हालांकि इस साल छठ घाट के विस्तार के बावजूद भी छठ व्रतियों की संख्या मे इजाफा के कारण छठ घाट की सीढि़यों तक व्रती महिलाओं की भीड़ जमी रही। रामरेखा नदी के दोनो तरफ के घाट पर रिकार्ड भीड़ उमड़ी। बता दें कि इस पूजन का क्षेत्र में विशेष महत्व है। परदेश में रहने वाले लोग भी त्योहार को लेकर घर का रुख... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 02:31 AM (IST)
        

मारपीट की प्राथमिकी

रामनगर (पच), संवाद सूत्र : नगर क्षेत्र के इंदिरानगर निवासी मो. गुड्डू ने थाना क्षेत्र के हरदिया चौक पर हथियार के बल पर मारपीट करने का आरोप पकड़ी गांव निवासी नुरूल होदा, शेख शाकीर, समसुल होदा, मो. साहिद व जोगिया गांव निवासी शेख शद्दाम को नामजद किया है। पीड़ित रामनगर थाने में इस आशय की प्राथमिकी दर्ज कराई है। थानाध्यक्ष मो. अयूब ने बताया कि मामले की छानबीन की जा रही है। और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 02:31 AM (IST)
        

घर में घुसकर पीटा

बेतिया, संवाद सहयोगी : नगर के कोईरी टोला मोहल्ले में एक युवक से मारपीट की घटना प्रकाश में आयी है। इस बावत सिकंदर पासवान ने नगर थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी है। प्राथमिकी में अपने चाचा राजकुमार पासवान सहित तीन अन्य को आरोपी बनाया है। पुलिस मामले की छानबीन में लग गयी है। और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 02:31 AM (IST)
        

रत्‍‌नमाला में मिला अजगर, मची अफरातफरी

बगहा (पच), संवाद सहयोगी :- बुधवार को रत्नमाला मध्य विद्यालय परिसर से सटे झाड़ियों में बुधवार को अजगर दिखा तो काफी देर तक अफरातफरी मची रही। जंगल से भटक कर नगर में पहुंचे उक्त अजगर को देख मोहल्ले के लोग हैरान थे। स्थानीय शिक्षक सुनील कुमार ने बढ़ती भीड़ को देखते हुए एसडीओ मो.मंजूर आलम को सेलफोन पर सूचित किया। सूचना पर एसडीओ ने वन विभाग के अधिकारियों से संपर्क कर तत्काल अजगर को वहां से हटाने का निर्देश... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 02:31 AM (IST)
        

मालगाड़ी का ज्वाइंट टूटा, टली बड़ी दुर्घटना

रामनगर (पच), संवाद सूत्र : गोरखपुर नरकटियागंज रेलखंड अवस्थित हरिनगर व नरकटियागंज रेलवे स्टेशन के बीच बुधवार की शाम एक मालवाहक गाड़ी की ज्वाइंट टूटने से बोगियां अलग-अलग हो गई। लगभग 59 बोगी वाली इस गाड़ी की आधा बोगी 26/2सी गेट पर तथा आधी बोगी गेट से लगभग 200 मीटर दूर चली गई। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक इस मालवाहक गाड़ी में ब्लैक स्टोन चिप्स लदा था। मालगाड़ी रक्सौल जा रही थी। उक्त गाड़ी के तौलाहा ढ़ाला स... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 02:31 AM (IST)
        

टेम्पो पर लदे 280 पाउच शराब जब्त

बगहा (पच), संवाद सहयोगी :- गुरुवार को पटखौली पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी की। इस दौरान एक टेंपो पर लदे 280 अदद अवैध शराब के पाउच के साथ दो कारोबारियों को गिरफ्तार किया गया। कैलाशनगर में हुई इस छापेमारी में स्थानीय संतोष कुमार व सुनील कुमार को धर दबोचा गया। थानाध्यक्ष राजकुमार गौतम ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि टेंपो पर अवैध शराब लादकर कारोबारी कहीं जा रहे हैं। सूचना पर की गई छापेम... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 02:31 AM (IST)
        

गंडक के पावन तट पर जुटे छठ व्रती

वाल्मीकिनगर (पच), संवाद सूत्र : लोक आस्था का महापर्व छठ के पावन अवसर व्रतियो ने विभिन्न घाटों पर भगवान भास्कर को अ‌र्घ्य अर्पित किया। इस महापर्व में अस्ताचलगामी एवं उदीयमान सूर्य को अ‌र्घ्य दिया गया। इस अवसर पर श्रद्वालुओं की भारी भीड़ उमड़ी थी। पुलिस एवं एस एस बी जवानों के द्वारा सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गये थे। बुधवार की शाम घाट से लौटने के पश्चात भक्तों के द्वारा अपने घरों में कोसी स्थापित ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 02:31 AM (IST)
        

मारपीट

रामनगर (पच), संवाद सूत्र : थाना क्षेत्र के चुड़िहरवा गांव निवासी निर्मला देवी ने मारपीट की एक प्राथमिकी दर्ज कराई है। जिसमें उन्होंने अपने ही गांव के सुरेश राय, सत्यनारायण राम रामजनक राय समेत पांच व्यक्तियों को नामजद किया है। और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 02:31 AM (IST)
        

मारपीट का अभियुक्त धराया, जेल

बगहा (पच), संवाद सहयोगी : भैरोगंज पुलिस ने बुधवार की रात्रि में छापेमारी कर कांड संख्या 333/14 के प्राथमिकी अभियुक्त सिरिसिया निवासी संजय राव को गिरफ्तार कर गुरुवार को बगहा उपकारा भेज दिया। प्रभारी थानाध्यक्ष मुन्ना प्रसाद ने बताया कि अभियुक्त पर सिरिसिया निवासी दिनेश राम की पत्‍‌नी सरिता देवी ने मारपीट की प्राथमिकी दर्ज करायी थी। और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 02:31 AM (IST)
        

अस्पताल में दलाली करता युवक धराया

बेतिया, संवाद सहयोगी : नगर के एमजेके अस्पताल में मरीज को लिखे गये दवा खरीद के मामले में दलाली के आरोप में पुलिस ने एक युवक को गिरफ्तार कर लिया। नगर थानाध्यक्ष विमलेंदु कुमार ने बताया कि गिरफ्तार युवक का नाम विजय सिंह है। वह अस्पताल से सटे पथरी घाट मोहल्ले का निवासी है। पुलिस ने उसे जेल भेज दिया है। थानाध्यक्ष से प्राप्त जानकारी के अनुसार अस्पताल में भर्ती एक मरीज को चिकित्सक ने दवा लिखी। वहां मौजू... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 02:31 AM (IST)
        

आरोपी धराया

बगहा (पच), संवाद सहयोगी :- नौरंगीया थाना क्षेत्र के बेलहवा गांव में दो दिन पूर्व साढ़े तीन वर्षीय अबोध बच्ची के साथ दुष्कर्म का प्रयास करने वाला 9 वीं कक्षा का छात्र आरोपी मितलाल महतो को पुलिस ने धर दबोचा। पुलिस ने उसे न्यायालय में उपस्थित कराया। आरोपी के नाबालिग होने के कारण उसे बाल सुधार गृह में भेज दिया गया। यहां बता दें कि बेलहवा निवासी लक्ष्मण महतो की अबोध बच्ची के साथ इसी उक्त आरोपी ने दुष्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 02:31 AM (IST)
        

पिता-पुत्र के साथ मारपीट

वाल्मीकिनगर (पच), संवाद सूत्र : थाना क्षेत्र के चम्पापुर गनौली पंचायत स्थित नरायणापुर गांव निवासी संजय कुमार मुंडा ने स्वयं व पुत्र के साथ मारपीट कर लूट का आरोप लगाते हुए स्थानीय थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी है। आवेदन पेशे से शिक्षक बताए गए हैं। दिए गए आवेदन में उन्होंने शत्रुघ्न राम, श्याम राम, सुनील राम, अरुण राम, संजय राम, धर्मेद्र राम, मंतोष राम, शिवशंकर राम, रामाशंकर राम, नवलकिशोर राम, किशोर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 02:31 AM (IST)
        

'टाइगर प्रोफाइल' के लिए कारगर बना ट्रैप कैमरा

बेतिया : जागरण संवाददाता : वाल्मीकि प्रोजेक्ट टाइगर के वन क्षेत्रों में प्रदेश सहित सीमावर्ती यूपी व नेपाल के वन क्षेत्रों की तुलना में कम संख्या में आधुनिक टै्रप कैमरे लगाये गये है जिससे बाघों व अन्य पशु पक्षियों की गतिविधियों पर नजर रखने में काफी असुविधा हो रही है। बावजूद इसके कम संसाधनों के बावजूद भी ट्रैप कैमरे से मिली जानकारी के आधार पर विगत दो साल के अंदर वीटीआर ने कई उपलब्धियां हासिल की है।... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:00 AM (IST)
        

विवाहिता का अपहरण

बेतिया, संवाद सहयोगी : नगर के महावत टोली पदमा नगर से एक विवाहिता का अपहरण कर लेने का मामला प्रकाश में आया है। मामले में विवाहिता के पति राजकिशोर साह ने पूर्वी चंपारण के केसरिया निवासी सोनू कुमार पर अपनी पत्‍‌नी का अपहरण का आरोप लगाते हुये नगर थाना में प्राथमिकी दर्ज करायी है। पुलिस को दिये आवेदन में श्री साह ने कहा है कि सोनू उसकी पत्‍‌नी से सेलफोन पर बात करता था। 21 अक्टुबर को वह घर से बाहर गया थ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 04:51 PM (IST)
        

पदभार संभाला

नौतन, संवाद सूत्र : प्रखंड के नये कृषि पदाधिकारी रत्‍‌नाकर द्विवेदी ने सोमवार को अपना पदभार ग्रहण कर लिया। अपना पदभार संभालने के बाद श्री द्विवेदी ने बताया कि उनकी पहली प्राथमिकता प्रखंड क्षेत्र के किसानों की परेशानी दूर करने की है। प्रखंड क्षेत्र के किसानों का भविष्य उज्जवल हो इस दिशा में वे प्रयासरत रहेंगे।और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 01:03 AM (IST)
        

छठ घाटों पर एंबुलेंस के साथ चिकित्सक तैनात

बेतिया, संवाद सहयोगी : विगत वर्ष पटना में हुए हादसे से चिंतित जिले का स्वास्थ्य विभाग अभी से ही अलर्ट हो चुका है। छठ के दौरान किसी तरह की अनहोनी पर मरीजों व घायलों को अविलंब स्वास्थ्य सुविधा मुहैया हो सके इसके लिए विभाग ने सभी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र को फरमान जारी कर चुका है। इस बावत विभाग ने अपने जारी फरमान में कर्मियों की छुट्टी को रद्द करते हुए जिला से लेकर प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र तक कंट्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 01:03 AM (IST)
        

आपसी विवाद में मारपीट

रामनगर (पच), संवाद सूत्र : नगर क्षेत्र के रतनपुरवा मोहल्ले में मिट्टी भराई कार्य को लेकर चंदा मांगने पर दो पक्षों में मारपीट हो गई। मारपीट के इस मामले में एक पक्ष से संतोष कुमार ने प्राथमिकी दर्ज कराते हुए अनिल पंडित व सरिता देवी को नामजद किया है। वहीं श्यामा पंडित की पत्‍‌नी सरिता देवी ने उमेश साह, जितेंद्र साह, प्रमोद साह समेत पांच को अभियुक्त बनाया है। पुलिस कांड अंकित कर मामले की जांच कर रही ह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 01:03 AM (IST)
        
(News from West-champaran, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें