Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
July 29,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

पश्चिमी चंपारण

प्रति व्यक्ति लगाएं 16 पौधे

बेतिया, संवाद सहयोगी: जनचेतना कार्यक्रम के तहत रविवार को रोटरी क्लब बेतिया ने पौधरोपण किया। यह पौध रोपण नगर के बाजार समिति के निकट आरके सोमानी परिसर में किया गया। मौके पर उपस्थित रोटरी क्लब के अध्यक्ष एमानुएल शर्मा ने कहा कि स्वास्थ पर्यावरण के लिए प्रति व्यक्ति को कम से कम सोलह पौधे अवश्य लगानी चाहिये। आज आलम यह है कि सोलह व्यक्ति पर एक पेड़ भी नहीं है। यह चिंता का विषय है। यही कारण है कि पूर्व की... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Jul 2014 05:24 PM (IST)
        

हत्यारों की गिरफ्तारी के लिए कैंडल मार्च

बेतिया, संवाद सहयोगी : लिपिक सागर पासवान हत्याकांड के विरोध में स्वास्थ्य विभाग में संविधा पर कार्य कर रहे कर्मचारियों ने रविवार को कैंडल मार्च निकाला। इसके पूर्व मेडिकल कॉलेज परिसर में बीएचएम, बीएएम, बीसीएम, डाटा ऑपरेटर, एएनएम व आशा की एक बैठक हुई । बैठक के बाद कर्मचारियों के द्वारा अस्पताल परिसर में कैंडल मार्च निकाला गया। कर्मचारियों ने कहा है कि सागर पासवान हत्याकांड की न्यायिक जांच, हत्यारे क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Jul 2014 05:17 PM (IST)
        

शिविर आज, आन द स्पॉट निष्पादित होंगे आवेदन

बगहा (पच), संवाद सहयोगी : सोमवार को उल्टी गंगा बहेगी। अधिकारियों के कार्यालयों का चक्कर लगाने वाले आम लोग दरवाजे पर कुर्सियां डटाकर बैठेंगे। अधिकारी उनके दरवाजे पहुंचेंगे। उनकी समस्या पूछेंगे और निदान के लिए आवश्यक कागजी कार्रवाई ऑन द स्पॉट पूरी करेंगे। बगहा दो प्रखंड के महुआवा कटहरवा पंचायत में सोमवार को विशेष विकास शिविर का आयोजन होगा। मनरेगा, छात्रवृति, पोशाक, आपूर्ति, सामाजिक सुरक्षा पेंशन, बि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Jul 2014 04:55 PM (IST)
        

अभियुक्त गिरफ्तार

चौतरवा (प.च.) संवाद सूत्र थाना क्षेत्र के बथवरिया गांव में शनिवार की रात की गई छापेमारी में एक अभियुक्त को गिरफ्तार किया गया था। थानाध्यक्ष अरविन्द कुमार ने बताया कि उक्त गांव निवासी एवं कांड संख्या 136/14 के अभियुक्त मल्लाह यादव की गिरफ्तारी की गई है। गिरफ्तार अभियुक्त को रविवार को न्यायिक हिरासत में बगहा भेजा गया। और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Jul 2014 04:53 PM (IST)
        

किसानों के बीच 15 हजार पौधे वितरित

रामनगर (प.च.) संवाद सूत्र : वाल्मीकिनगर टाईगर रिर्जव एरिया के रघिया वन प्रक्षेत्र में पौधा वितरण कार्य अन्तिम चरण में है। जंगल के सटे इलाकों में विभागीय अधिकारियों की देखरेख में लोगों को विभिन्न किस्मों के पौधे उपलब्ध कराये गये। रघिया वन क्षेत्र के रेंजर विजय शंकर चौबे ने बताया कि वन क्षेत्र से सटे नौतनवा, मनचंगवा, बगही, चंपापुर, अगरहीया, आदि गांवों के 35 सौ किसानों के बीच लगभग 15 हजार पौधों का व... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Jul 2014 04:51 PM (IST)
        

चार वारंटी गिरफ्तार

बगहा (पच) :सेमरा थाना पुलिस ने रविवार को छापेमारी कर चार वारंटियों को गिरफ्तार किया है। थानाध्यक्ष केके झा ने बताया कि वारंटी विनोद राम, रामअवध राम, गाम्हा राम व सुदामा राम को गिरफ्तार कर सोमवार को न्यायिक हिरासत में बगहा भेज दिया गया है। इसके विरूद्ध बगहा न्यायालय से स्थायी वारंट से निर्गत था।और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Jul 2014 04:50 PM (IST)
        

माई स्थान का रास्ता रोका, तनाव

साठी, संसू : साठी सेमरी गांव स्थित दुर्गा माई स्थान जाने वाले रास्ता को कुछ स्थानीय लोगों ने अवरुद्ध कर दिया है। गांव के लोगों को निकास के साथ-साथ मंदिर में जाने के लिए यही एक मात्र रास्ता है। वह भी बंद हो गया है। रास्ता बंद होने के कारण यहां पूजा पाठ भी ठप हो गया है। इसको लेकर लोगों में भारी आक्रोश व तनाव व्याप्त है। इस बाबत करीब पांच दर्जन लोगों ने एक आवेदन जिला पदाधिकारी को सौंपा है। आवेदन पाकर... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 06 Jul 2014 11:52 PM (IST)
        

रेल पुलिस ने भटके बालक को परिजनों से मिलाया

नरकटियागंज, संस : रेल पुलिस ने एक बार फिर अपनी इच्छा शक्ति का परिचय देते हुये एक भटके बालक को उसके परिजनों तक पहुंचाया। घटना शनिवार रात्रि की है। करीब नौ बजे के आसपास जीआरपी थाना के सामने एक सात वर्षीय बालक पर पुलिस वालों की नजर पड़ी पुसअनि श्याम देव प्रसाद कांस्टेबल विपिन प्रसाद, मन्टु कुमार यादव और मुंशी रूप कुमार शाह ने बालक से पूछ ताछ की। पूछताछ के बाद लड़के ने बताया कि उसका नाम अभय कुमार है और ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 06 Jul 2014 11:50 PM (IST)
        

सीओ ने मकान पर दिलाया कब्जा

बेतिया, संस : कोर्ट के आदेश पर रविवार को अंचलाधिकारी लाला प्रमोद कुमार श्रीवास्तव ने क्रिश्चियन क्वार्टर संत मेरी स्कूल के समीप स्थित एक मकान पर उसके मालिक की कब्जा दिलवाई। इस दौरान क्रिश्चियन क्वार्टर में बड़े संख्या में पुलिस जवानों की तैनाती की गयी थी। सीओ ने बताया कि जोसेफ के मकान पर किरायेदारों ने कब्जा कर लिया था। जिन्हें मकान से निकाल कर जोसेफ को कब्जा दिलवाया गया। अंचलाधिकारी ने बताया कि वर... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 06 Jul 2014 11:49 PM (IST)
        

तटबंधों की सुरक्षा भगवान भरोसे

जेएनएन, बेतिया : तटबंधों की सुरक्षा के लिए कराये जा रहे कार्य में बड़े पैमाने पर गड़बड़ी की जा रही है। इसमें तटबंधों के बचाव से जुड़े काम की गुणवत्ता की खुल्लम खुला अनदेखी की जा रही है। बैरिया प्रखंड के पूजहां हरिजन टोली के पास हो रहे सुरक्षात्मक काम में बालू की जगह बोरी में मिट्टी भरी जा रही है। वहीं लौकरिया में हो रहे काम में भी मानक को ताक पर रखा जा रहा है। उधर पटजिरवा -डुमरिया रिंग बांध घोड़हिया म... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 06 Jul 2014 11:44 PM (IST)
        

वीटू मॉल में मारपीट, लूटपाट

बेतिया, संस : नगर के सुप्रिया सिनेमा रोड स्थित एक मॉल वीटू के मैनेजर मोहिल सिंघल को तीन वाहनों से आये अपराधियों ने अपहरण करने की धमकी दी है। अपराधी पश्चिम बंगाल नंबर के पजेरो सहित तीन वाहनों पर सवार होकर आये थे। अपराधियों ने वीटू में प्रवेश के साथ आतंक मचाना शुरू कर दिया। मॉल में कार्यरत कर्मी कालीबाग राजेंद्र नगर निवासी प्रिंस कुमार की पिटाई कर दी और उसकी सोने की अंगूठी छीन कर 47 हजार रुपये लूट ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 06 Jul 2014 11:41 PM (IST)
        

उठाई कुदाल तो संवरी सड़क की सूरत

जगदीशपुर, संसू : थाना क्षेत्र के पकड़िया कोईरी टोला के ग्रामीणों ने श्रमदान कर अपने गांव की सड़क का मरम्मत कर एक मिशाल कायम कर दिया। वर्षो से इस गांव के लोगों को बरसात के मौसम में इस सड़क से पार करना मुश्किल था। चार चक्का तो जैसे-तैसे इस गांव में चली भी जाती थी तो बाइक, साइकिल व पैदल ग्रामीण बड़ी ही मुश्किल से इस सड़क से गुजरते थे। हालांकि गांव की यह सड़क ईट सोलिंग है। बावजूद भी सड़क पानी और कीचड़ से भरा ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 06 Jul 2014 11:40 PM (IST)
        

बाइकों की टक्कर में तीन जख्मी

बेतिया : बेतिया -अरेराज मुख्य पथ पर चेक पोस्ट के पास दो बाइकों की टक्कर में तीन लोग जख्मी हो गए। इन्हें एमजेके अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घायलों में रमेश शुक्ला, उनकी बहन संध्या देवी और उसका पुत्र अंकित मिश्रा (5) शामिल हैं। पुलिस रमेश की बाइक में टक्कर मारने के आरोप में महनवा निवासी सद्दाम हुसैन व कलीम अंसारी को गिरफ्तार कर लिया है। और पढ़ें »

Updated on: Sun, 06 Jul 2014 11:39 PM (IST)
        

छपरा में मिली रामनगर की अपहृता

रामनगर (पच), संसू : गोर्वधना थाना क्षेत्र के खैरवा टोला गांव से भगायी गयी एक लड़की छपरा में मिली है। गोर्वधना पुलिस ने शनिवार की देर रात छपरा में छापेमारी की तो यह सफलता हाथ लगी। थानाध्यक्ष रामविलास रमण ने बताया कि वर्ष 2013 की 22 जुलाई को संगीता (काल्पनिक नाम) की मां कलावती देवी ने अपहरण का आरोप अपने ही गांव के साहेब मियां, मुख्तार मियां, मतीन मियां समेत अन्य पर लगाया था। इस मामले में कांड संख्या... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 06 Jul 2014 11:38 PM (IST)
        

गंडक के जलस्तर में वृद्धि, दहशत

धनहा (प.च.), संवाद सूत्र : गंडक नदी के जलस्तर में वृद्धि से लोगों की बेचैनी बढ़ गई है। बारिश के कारण नदी के जलस्तर में लगातार वृद्धि हो रही है। वही जल वृद्धि से दियारा क्षेत्र में कटाव शुरू हो गया है। गंडक नदी पर बने बांधों को बचाने के लिए जाली में भरे वोल्डर को बांधों पर बिछाया गया है। लेकिन नदी का दबाव कायम है। गंडक पार के सेमरवारी, धनहा, रामनगरी, रेवहिया ससई, नैनहा, मदरहवा आदि गांवों के लोग बा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 06 Jul 2014 11:37 PM (IST)
        

स्वास्थ्य प्रबंधक गायब, व्यवस्था चरमराई

भितहा (पच), संवाद सूत्र : प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र की एंबुलेंस सेवा ठप होने के कारण मरीजों को काफी परेशानी हो रही है। जबकि स्वास्थ्य केंद्र में प्रतिदिन प्रसव के दर्जनों मरीज ग्रामीण इलाकों से आते है। बता दें कि स्वास्थ्य केंद्र को आवंटित एंबुलेंस हफ्ते भर से खराब है। स्वास्थ्य प्रबंधक के लापरवाह रवैये के कारण चंद रुपयों के अभाव में एंबुलेंस की मरम्मत नहीं हो पा रही है। जिसके कारण रोगियों को इमर... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 06 Jul 2014 11:37 PM (IST)
        

सड़क पर धान रोपकर जताया विरोध

चौतरवा (पच), संसू : चौतरवा चौक से रतवल जाने वाली सड़क की जर्जरता चरम पर पहुंच गई है। मुख्य चौक के निकट सड़क पर जलजमाव से लोग तंग आ चुके ग्रामीण, रविवार की सुबह आक्रोशित हो सड़क पर धान की रोपनी कर आक्रोश जताया जयचंद्र पांडेय, ओमप्रकाश शाही, श्रीकिशुन यादव, प्रभु तिवारी, भिखारी प्रसाद, मनीष ठाकुर, मोहन उपाध्याय, आदि ने बताया कि बिहार सरकार द्वारा भले ही सड़कों की जाल बिछाने की घोषणा की जा रही है। बावजूद... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 06 Jul 2014 11:36 PM (IST)
        

बैंक पदाधिकारी बनकर 42 हजार ठगे

बगहा (पच), संस : साइबर क्राइम से जुड़ा एक मामला प्रकाश में आया है। फर्जी बैंक अधिकारी बनकर पटखौली थाना क्षेत्र के पोखरभिंडा निवासी जगत शर्मा से करीब 42 हजार रुपये की ठगी की गई है। पठखौली ओपी पहुंचे ठगी के शिकार व्यक्ति ने अज्ञात के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायी है। आवेदन में जगत ने कहा है कि उसके मोबाइल न. 94318913532 पर तीस जून को सुबह 7 बजकर 4 मिनट पर मो.नंबर 7759043917 से फोन आया। फोन करने वाले ने ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 06 Jul 2014 11:35 PM (IST)
        

प्रसव वार्ड की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर आक्रोश, तालाबंदी की धमकी

बेतिया, संवाद सहयोगी : प्रसव वार्ड में सुरक्षा की व्यवस्था नहीं किये जाने से कर्मचारियों के बीच आक्रोश का माहौल बना हुआ है। इन कर्मचारियों की ओर से कभी भी प्रसव वार्ड में ताला लगाने जाने की चर्चाएं गर्म है। कर्मचारियों कहना है कि 14 जून को मरीज की मौत के बाद प्रसव वार्ड में परिजनों द्वारा हंगामा करते हुए तोड़फोड़ किया गया था जिसको लेकर प्रसव वार्ड का कार्य दो दिनों तक बंद कर दिया गया और अस्पताल प्रश... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 22 Jun 2014 03:39 PM (IST)
        

दहेज के लिए रोकी शादी, प्राथमिकी

बेतिया, संवाद सहयोगी : शादी के लिये लड़के वालों ने लड़की को देखकर पसंद किया। पसंद आने पर लड़की पक्ष ने लड़के की पुजाई की रस्म भी कर डाली। तय दहेज भी लड़के वालों को मिल गया परंतु तय दहेज के बाद भी और दहेज की मांग और लड़की के पिता द्वारा इसमें असमर्थता जताने पर वर पक्ष द्वारा शादी से इनकार करने का मामला प्रकाश में आया है। घटना लौरिया थाना क्षेत्र के कटेया गांव की बतायी जा रही है। मामले में नगर पुलिस ने ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 22 Jun 2014 03:38 PM (IST)
        
(News from West-champaran, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें