पश्चिमी चंपारण

  • मारपीट में महिला जख्मी

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 09:49 PM (IST)

    बगहा। चौतरवा थाना क्षेत्र अंतर्गत हरदी नदवा गांव में भूमि विवाद में हुई मारपीट में एक महिला के जख्मी होने का मामला प्रकाश में आया है। इस संदर्भ में उक्त गांव निवासी संतोष साह ने थाने में प्राथमिकी संख्या 148/16 दर्ज कराया है। मारपीट की घटना में संतोष साह की पुत्री नेहा कुमारी जख्मी हो गई है। जिसका इलाज अनुमंडलीय अस्पताल बगहा में चल रहा है। आवेदन के मुताबिक भूमि विवाद में उक्त गांव निवासी श्री निवा... और पढ़ें »

  • गुटखा के साथ दो युवक गिरफ्तार

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 09:49 PM (IST)

    बगहा। सीमावर्ती यूपी के पडरौना से 14 बोरी गुटखा लेकर जा रहे दो मोटरसाइकिल सवार युवकों को धनहा पुलिस द्वारा वाहन जांच के दौरान रंगललही मधुबनी मार्ग से गिरफ्तार कर लिया गया। इसकी जानकारी देते हुए थानाध्यक्ष अरविंद प्रसाद ने बताया कि शुक्रवार की दोपहर वाहन जांच के दौरान दो मोटरसाइकिल पर दो युवक रौनक गुटखा लादकर पडरौना की ओर से आ रहे थे। पुलिस को देख दोनों युवक भागने की कोशिश करने लगे तभी जवानों की मद... और पढ़ें »

  • 10 जून से बगहा में रुकेगी गरीब रथ एक्सप्रेस

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 09:48 PM (IST)

    बगहा । बगहावासियों की बहुप्रतिक्षित मांग आखिरकार पूरी हो गई है। मुजफ्फरपुर-आनंद विहार गरीब रथ एक्सप्रेस (ट्रेन नंबर 12211/12212) ट्रेन का ठहराव बगहा में सुनिश्चित हो गया है। समस्तीपुर मंडल ने इसकी औपचारिक घोषणा कर दी है। यह ट्रेन आगामी 10 जून से बगहा रेलवे स्टेशन पर रुकेगी। बता दें कि वाल्मीकिनगर सांसद सतीशचंद्र दूबे ने उक्त ट्रेन के बगहा में ठहराव की लंबे समय से मांग कर रहे थे। इसके लिए उन्होंने ... और पढ़ें »

  • परिजन अस्पताल में छोड़ भागे, इलाज के दौरान मासूम की मौत

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 09:48 PM (IST)

    बगहा। मानवीय संवेदनाओं को तार-तार कर देने वाले एक ऐसी घटना सामने आई है। जिसे सुन सभी आश्चर्य में हैं कि आज कल के दौर में इंसान की सोच यहां तक गिर चुकी है। जिसमें एक सात माह के मासूम को एक छद्म नाम वाले व्यक्ति ने रामनगर स्थित राजकीय प्राथमिकी स्वास्थ्य केंद्र में इलाज के छोड़ दिया और खुद रहस्यमय ढंग से गायब भी हो गया। चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार कर उसे बेहतर इलाज के लिए बेतिया रेफर कर दिया परंतु उ... और पढ़ें »

  • दुबई में मधुबनी के युवक की मौत, पसरा मातम

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 09:47 PM (IST)

    बगहा। मधुबनी थाना क्षेत्र के धवहियां गांव से दुबई कमाने गए एक युवक की मौत हो गई। युवक का शव भारत लाने के लिए प्रयास किया जा रहा है। हालांकि अभीतक कंपनी ने इस बावत कोई पहल नहीं की है। अभिभावकों ने भारत सरकार से इस मामले में पहल की अपील की है। युवक की मौत हृदय गति रुकने के कारण हुई है। युवक के पिता अलमीन मियां ने बताया कि पुत्र साहबजान मियां सिलाई के कार्य हेतु डेढ़ वर्ष पूर्व दुबई गया था। 24 मई को... और पढ़ें »

  • राणी सती राइस मिल ने लगाया 73 लाख का चूना

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 09:47 PM (IST)

    बगहा । नगर थाना के शास्त्रीनगर मोहल्ले में संचालित राणी सती राइस मिल के संचालक राजेश कुमार तुलस्यान ने सरकार को चावल उपलब्ध कराने के नाम पर साढे 73 लाख रुपये का चूना लगाया है। इस संबंध राज्य खाद्य निगम बेतिया के जिला प्रबंधक प्रमोद कुमार ने एक मामला नगर थाना में दर्ज कराया है। जिसमें बताया गया है कि बिहार सरकार ने गरीबों को रियायती दर पर चावल उपलब्ध कराने के लिए विभिन्न राइस मिलों को राशि उपलब्ध क... और पढ़ें »

  • नहर में डूबकर किशोर की मौत

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 09:47 PM (IST)

    बगहा। भैंस चराने गए एक किशोर की नहर में डूबकर मौत हो गई। घटना शुक्रवार दोपहर की है। मिली जानकारी के मुताबिक सेमरा थाना के सौराहा गांव के पूरब भगमत यादव का भांजा अनिल यादव (उम्र 16 वर्ष) एक अन्य के साथ भैंस चराने गया था। उसी क्रम में भैंस दोन कैनाल को पार करने लगी। इस बीच अनिल यादव नहर में उतर गया। जिससे डूबकर अनिल की मौत हो गई। राहगीरों के हल्ला करने के बाद उनके शव को निकाला गया। अनिल की मौत के बा... और पढ़ें »

  • एनडीपीसी एक्ट मामले मे महिला गिरफतार

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 08:59 PM (IST)

    बेतिया। नरकटियागंज रेल पुलिस ने एनडीपीसी एक्ट के मामले में लम्बी दिनों से फरार चल रही एक महिला को गिरफ्तार कर लिया गया है। जिसे जेल भेजा जा रहा है। कांड संख्या 6:11 के अभियुक्त दीपा देवी उर्फ आशा देवी पति सुखल चौधरी साकिन सहारणपुर जिला भोजपुर आरा की रहने वाली है। लम्बे दिनों से फरार चल रही थी। रेल थानाध्यक्ष केदार प्रसाद ने बताया कि उक्त महिला की गिरफ्तारी उसके धर से कि गई है। वह लम्बे दिनों से फर... और पढ़ें »

  • मुख्य चल टिकट निरीक्षक को दी गई विदाई

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 08:58 PM (IST)

    बेतिया। नरकटियागंज रेलवे स्टेशन पर शुक्रवार को चल टिकट निरीक्षक के कार्यालय में विदाई समारोह का आयोजन किया गया। जिसमें मुख्य चल टिकट निरीक्षक तेज बहादुर सिंह को विदाई दी गई। विदाई समारोह की अध्यक्षता रेल थानाध्यक्ष केदार प्रसाद ने किया, जबकि संचालन राम बाबू राय ने की। अपने विदाई समारोह में बोलते हुए मुख्य चल टिकट निरीक्षक तेज बहादुर सिंह ने कहा कि वे अपने जीवन का पूरा समय रेल की सेवा में बिता दिया... और पढ़ें »

  • उम्मीदवारों को पढ़ाया गया आदर्श आचार संहिता का पाठ

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 08:56 PM (IST)

    बेतिया। योगापटटी प्रखण्ड के लक्ष्मीपुर हाई स्कूल मे शुक्रवार को आयोजित पंचायत चुनाव के उम्मीदवारों को आदर्श आचार संहिता का पाठ पढ़ाया गया। बैठक मे उपस्थित एसडीएम सुनील कुमार ने त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के अंतिम चरण के मतदान को शांति पूर्ण ढंग से सम्पन्न कराने मे सभी उम्मीदवारों की सहयोग करने की अपील की। उन्होने कहा कि मतदान के दिन मतदान केन्द्र के दो सौ गज की दूरी बनाये रखे, मतदान केन्द्र पर किसी भ... और पढ़ें »

  • मेडिकल कालेज के प्राचार्य ने की बैठक, लिया फीडबैक

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 08:55 PM (IST)

    बेतिया। गर्वमेंट मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डा. राजीव रंजन प्रसाद ने शिक्षकों, चिकित्सकों व विभागाध्यक्षों के साथ बैठक की। इस दौरान उन्होने विभिन्न विभागों से संबंधित समीक्षा की। एक - एक बिन्दू की पड़ताल की। विभागाध्यक्षों से विभाग से संबंधित फीडबैक प्राप्त किया। किस विभाग में क्या व्यवस्था है? बेहतर चिकित्सा में पेंच कहा है? ओटी, इंडोर, आउटडोर आदि की व्यवस्थाओं को कैसे बेहतर बनाया जा सकता है आदि मु... और पढ़ें »

  • हम वो कलम नहीं जो बिक जाती दरबारों में

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 08:54 PM (IST)

    बेतिया । 'दैनिक जागरण' मुजफ्फरपुर की 12वीं वर्षगांठ पर 'दैनिक जागरण' व मार्डन हीरो आटो एजेंसी की ओर से शहर के एमजेके कालेज परिसर में गुरुवार की शाम आयोजित अखिल भारतीय हास्य कवि सम्मेलन में देश के नामचीन कवियों की एक से बढ़कर एक प्रस्तुतियों ने गीतों के राजकुमार गोपाल सिंह नेपाल की धरती को भी धन्य कर दिया। कवियों ने अपनी प्रस्तुतियों के माध्यम से न केवल गुदगुदाया बल्कि मानवीय संवेदनाएं झकझोरी व राष... और पढ़ें »

  • लावारिस हालत में आठ मवेशी पकड़ाए

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 08:53 PM (IST)

    बेतिया। गोपालपुर थाना की पुलिस ने गुरुवार की शाम गणेशपुर के पास रागी नहर के बगल से लावारिस हालत में भटक रहे आठ मवेशियों को पकड़ने में सफल रहे। थानाध्यक्ष युसूफ अंसारी ने बताया कि इस मामले को थाना पंजी में घटना दर्ज कर ली गई है। मवेशियों को काजी हाउस में देने की तैयारी की जा रही है। उन्होंने बताया कि तस्करों द्वारा मवेशी ले जाने की सूचना मिली थी। जिस पर कार्रवाई की गयी। पुलिस जब पहुंची तो तस्कर पुल... और पढ़ें »

  • शराबी धराया, जेल

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 08:52 PM (IST)

    बेतिय। नगर थाना की पुलिस ने गुरुवार की रात्रि दुर्गा मंदिर के पास नशे की हालत में हंगामा कर रहे एक व्यक्ति को पकड़ कर जेल भेज दिया है। पकड़े गए व्यक्ति का नाम सुनील यादव बताया जा रहा है। ये परवतिया टोला निवासी हैं। इस संदर्भ में नगर थानाध्यक्ष विमलेन्दू कुमार ने बताया कि उक्त व्यक्ति नशे की हालत में दुर्गा मंदिर परिसर में घुस कर हंगामा कर रहा था। उसी क्षण रसिंग मोबाइल की गश्ती की गाड़ी आ पहुंची। रसिं... और पढ़ें »

  • चुनावी रंजीश को ले दो पक्षों के बीच तनातनी

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 08:52 PM (IST)

    बेतिया। बैरिया में चुनाव के बीतते ही प्रत्याशियों में एक दूसरे के प्रति नाराजगी नजर आने लगी है। ऐसी बात समस्या बैरिया थाना क्षेत्र में शुक्रवार के दिन दो पंचायतों में प्रत्याशी के समर्थक चुनावी रंजिश को लेकर तना तनी हो गए। हालांकि घटना में किसी प्रकार की हानी की सूचना नहीं है। खबर मिलते ही एएसपी अभियान राजेश कुमार, एसडीएम सुनील कुमार, एसडीपीओ संजय कुमार झा घटनास्थल पर पहुंच मामले को शांत कराया। वि... और पढ़ें »

  • पंडित जवाहर लाल नेहरू की पुण्य तिथि पर प्रार्थना सभा

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 08:50 PM (IST)

    बेतिया । सत्याग्रह रिसर्च फाउंडेशन के तत्वावधान में शुक्रवार के संस्था के नया टोला गंज नंबर एक में स्थित प्रधान कार्यालय में एक सर्व धर्म सभा का आयोजन किया गया। प्रार्थना सभा आयोजन का मकसद पंडित जवाहर लाल नेहरू की 53 वीं पुण्य तिथि पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। प्रार्थना सभा की अध्यक्षता कर रहे सत्याग्रह रिसर्च फाउंडेशन के सचिव सह अधिवक्ता एजाज अहमद ने कहा कि देश के प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जव... और पढ़ें »

  • शिक्षक पत्नी की संदिग्ध मौत मामले में पति समेत चार नामजद

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 08:48 PM (IST)

    बेतिया । नगर के पुरानी गुदरी आर्य समाज रोड स्थित गणेश गुप्ता के मकान में किराये पर रह रही एक शिक्षक की पत्नी की मौत संदिग्ध अवस्था में हो गई। मृतक गोपालपुर थाना के गोपालपुर गांव निवासी शिक्षक ईश्वरचंद्र उर्फ नीरज गिरी की पत्नी निशु देवी (30) बतायी जा रही है। लाश पुलिस को बेतिया एमजेके अस्पताल में मृतक के परिजनों के सहयोग से मिली। इस संदर्भ में पूर्वी चंपारण जिले के सुगौली थाना स्थित परसा बहुअरवा न... और पढ़ें »

  • आमान परिर्वतन कार्य में फिर शिथिलता

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 08:47 PM (IST)

    बेतिया। नरकटियागंज- रक्सौल रेल खण्ड में आमान परिवर्तन कार्य में एकबार फिर शिथिलता आ गई है। इस वजह वह कार्य सितंबर में भी पूरा हो सकेगा या नही इसको लेकर लोगों में आशंका है। बता दें कि रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा ने आरओबी का शिलान्यास के दौरान ने कहा था कि इस खण्ड में सितम्बर माह में परिचालन शुरू कर दिया जायेगा। लेकिन चल रहे निर्माण कार्य और उसमें भी कई दिनों तक कार्य बंद रखना ससमय सुविधा मिलने पर ... और पढ़ें »

  • अधिक उपज के लिए करें श्रीविधि से धान की खेती

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 08:46 PM (IST)

    बेतिया। नरकटियागंज प्रखंड परिसर में शुक्रवार को खरीफ महोत्सव का आयोजन किया गया। जिसमें किसानों को खरीफ महा अभियान के तहत प्रखंड स्तर पर प्रशिक्षण सह उपादान वितरण किया गया। महोत्सव का आयेजन डीएचओ प्रभात वर्मा के नेतृत्व में हुआ। इसके पूर्व कार्यक्रम का शुभारंभ अतिथि शीला वर्मा ने उपस्थित अधिकारियों व प्रगतिशील किसानों के संग सामूहिक दीप प्रज्जवलित कर किया। इस दौरान श्रीमती वर्मा ने कहा कि किसानों क... और पढ़ें »

  • थानाध्यक्ष के वेतन पर रोक

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 08:45 PM (IST)

    बेतिया । केस डायरी न्यायालय में समर्पित नहीं किये जाने पर अपर जिला सत्र न्यायाधीश तृतीय राज किशोर पांडेय ने कंगली थानाध्यक्ष पर नाराजगी जाहिर की है। उन्होंने कांड के अनुसंधानक सह कंगली थाना के थानाध्यक्ष के वेतन भुगतान पर अगले आदेश तक रोक लगा दी है। इस बाबत एक पत्र पुलिस अधीक्षक को प्रेषित किया है। यहां बता दें कि कांड के अभियुक्त दीपक शर्मा न्यायिक हिरासत में हैं। उन्होंने न्यायालय में जमानत आवेद... और पढ़ें »

(News from West-champaran, Bihar)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें