1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

पश्चिमी चंपारण

करंट से किशोरी की मौत

बगहा। थाना क्षेत्र के रायबारी महुअवा गांव में सोमवार की शाम बिजली के झटके से एक किशोरी की मौत हो गई। बताते हैं कि उक्त गांव निवासी परमा चौधरी की 13 वर्षीय पुत्री प्रियंका कुमारी की मौत घर में विद्युत तार के संपर्क में आने से हो गई। परिजनों द्वारा घटना की सूचना पुलिस को देने पर उसे पोस्टमार्टम के लिए बगहा भेजा गया। बताते हैं कि घटना के समय किशोरी के माता-पिता धान की रोपनी करने गये थे। और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 12:44 AM (IST)
        

मिसाइलमैन को सलाम, दिलों में कायम रहेंगे कलाम

बेतिया। पूर्व राष्ट्रपति डा. एपीजे अब्दुल कलाम के असामयिक निधन पर बुधवार को लोगों ने उन्हें भावपूर्ण श्रद्धांजलि दी। भाजपा जिला कार्यालय में एक मिनट का मौन रख स्व. कलाम की मृत आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की। सभा को संबोधित करते हुए भाजपा जिलाध्यक्ष संजय कुमार पांडेय ने पूर्व राष्ट्रपति के निधन को देश के लिए अपूरणीय क्षति बताया। उन्होंने कहा कि मिसाइलमैन के नाम से सुविख्यात पूर्व राष्ट्रपति ने ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 12:44 AM (IST)
        

वेतनमान को ले सरकार को साधुवाद

बेतिया। राज्य सरकार ने नियोजित प्रखंड व पंचायत शिक्षकों के वेतनमान की घोषणा को लेकर शिक्षकों में भारी उल्लास है। इसको लेकर शिक्षकों ने एक दूसरे को अबीर-गुलाल लगाकर एक दूसरे का मुंह मीठा कराकर खुशी जाहिर की। इसको लेकर शिक्षकों ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, शिक्षा मंत्री पीके शाही को बधाई व साधुवाद दिया है। बधाई देने में शिक्षक नेता योगेंद्र यादव, सिद्धार्थ कुमार, सुमित कुमार, छोटेलाल यादव, विजय कुमार... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 12:44 AM (IST)
        

योग व खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन

बगहा। महर्षि वाल्मीकि योग विद्यापीठ की ओर से रविवार को राजकीय उत्क्रमित मध्य विद्यालय चंपापुर गनौली के मैदान में एक दिवसीय योग शिविर व खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता डा. पीसी सिंह ने किया। इसमें तीन विद्यालयों के छात्र-छात्राओं ने हिस्सा लिया। शिक्षक दीपनारायण पडित, मोतीलाल उरांव, बनवारी प्रसाद, कुंदन कुमार आदि उपस्थित थे। उपस्थित गणमान्यों ने काफी सहरदयता दिखाई। आदिव... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 12:44 AM (IST)
        

नप क्षेत्र में कूड़े का उठाव शुरू

बगहा। अब नगरपरिषद बगहा में सफाई के लिये विशेष जागरूकता अभियान चला कर नगर के लोगों को जागरूक किया जायेगा। इसके लिये विद्यालय में कार्यरत शिक्षिकाओं व आंगनबाड़ी सेविका सहित व्यवसायी संगठन के साथ विशेष बैठक आयोजित कर महिलाओं सहित नगरवासीयों को जागरूक किया जायेगा। यह जानकारी देते हुए नप के कार्यपालक सहायक सह भूमि उपसमाहर्ता वृंदालाल ने बताया की सबसे पहले लोगों को जागरूक करना आवश्यक है। इसके लिये रणनिति... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 12:44 AM (IST)
        

मारपीट में आधा दर्जन घायल

बगहा। नगर के रतनमाला में दो पटीदारों के बीच ¨हसक झड़प में दोनों पक्षों से कुल आधा दर्जन लोग घायल हो गये। सभी घायलों का इलाज अनुमंडलीय अस्पताल बगहा में किया गया। दोनों पक्षों ने एक दूसरे पर आरोप लगाते हुए थाना में आवेदन दिया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। प्राप्त जानकारी के अनुसार राकेश ठाकुर ने एक आवेदन देते हुए अपने ही पटीदार श्याम ठाकुर, रितेश ठाकुर, शंकर ठाकुर आदि पर एचएफडीसी बैंक में अहले स... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 12:44 AM (IST)
        

उधार सब्जी नहीं देने पर पीटा

बगहा। थाना क्षेत्र कोल्हुआ पकड़ी गांव में सोमवार की रात सब्जी उधार न देने को ले हुई मारपीट में दुकानदार जख्मी हो गया। इस संदर्भ में दुकानदार श्याम चौधरी ने थाना में आवेदन देकर इसी गांव के बरमा मुसहर को नामजद किया है। जख्मी को इलाज हेतु बगहा भेजा गया पुलिस मामले की जांच कर रही है। और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 12:44 AM (IST)
        

देश के सजग प्रहरी थे डॉ. कलाम

बगहा। पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम की मौत पर चौतरवा भाजपा मंडल के सदस्यों ने मंगलवार को चौतरवा में एक शोक सभा की। इसकी अध्यक्षता मंडल अध्यक्ष दिनेश राव व संचालन श्रीकांत हालदार ने की। इस अवसर पर सदस्यों ने सर्वप्रथम दो मिनट का मौन रख पूर्व राष्ट्रपति की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की। अध्यक्ष श्री राव ने कहा कि डा. कलाम की कमी की पूर्ति न हो पाएगी। रक्षा के क्षेत्र में उनके अनुसंधान को स... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 12:44 AM (IST)
        

एसएसबी ने जब्त किए सात मवेशी

बगहा। बगहा क्षेत्र में मवेशियों की तस्करी जारी है। पुलिस तस्करों पर लगाम कसने में नाकाम साबित हो गई है। इस काम में भी एसएसबी को ही आगे बढ़ना पड़ा है। इंडो नेपाल सीमा पर तैनात 21वीं वाहिनी के जवानों ने इन दिनों तस्करों के विरूद्ध मोर्चा खोल दिया है। इस क्रम में बीती शाम रमपुरवा बीओपी के सहायक सेनानायक अशोक सिंह के दिशा निर्देश पर चकदहवा बीओपी के जवानों के द्वारा गुप्त सूचना के आधार पर की गई कार्रवाई... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 12:44 AM (IST)
        

ग्रामीणों ने की सड़क जाम

बगहा। राशन केरोसिन वितरण स्थल बदलने को लेकर मंगलवार को रामपुर हरनाटांड मुख्य सड़क मार्ग को उपभोक्ताओं ने जाम कर दिया। जिससे घंटों आवागमन बाधित रहा। बताया जाता है कि बिनवलिया बोदसर पंचायत के पैक्स डीलर प्रमोद महतो व अध्यक्ष बृजनाथ महतो द्वारा सिंधव में राशन व केरोसिन का वितरण किया जाता रहा है। लेकिन मंगलवार को अचानक दोनों लोगों ने ग्रामीणों को जानकारी दी कि अब इस जगह पर वितरण नहीं होगा। जिसका विरोध ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 12:44 AM (IST)
        

केले के पौधे वितरित

बगहा। मधुबनी प्रखंड क्षेत्र के तीस किसानों के बीच 27 हजार केले के पौधे का वितरण किया जा चुका है। इसकी जानकारी देते हुए प्रखंड कृषि समंवयक, उद्यान पदाधिकारी रविंद्र कुमार ने बताया कि मधुबनी प्रखंड में 37 एकड़ खेती के लिए केले का पौधा किसानों को देना है। उन्होंने बताया कि पौधा नि:शुल्क देना है और प्रत्येक किसान को 1234 पौधे देना है। अब तक तीस किसानों के बीच 27 हजार पौधों का वितरण कर दिया गया है और पौ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 12:44 AM (IST)
        

मारपीट कर रुपये छीने

बेतिया। थाना क्षेत्र के महुआवा गांव में मारपीट कर इंदिरा आवास का 30 हजार रुपया छीन लेने का मामला प्रकाश में आया है। इस संबंध में पीड़ित मोहम्मद ओकील अंसारी ने अपने ही गांव निवासी सहोदर भाई करीम अंसारी, साबिर अंसारी व उनके पिता सुलेमान अंसारी को दर्ज प्राथमिकी में अभियुक्त बनाया है। पुलिस ने त्वरित कार्रवाई कर सुलेमान अंसारी को गिरफ्तार कर लिया है। और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 12:44 AM (IST)
        

दोषी सिपाहियों पर होगी कार्रवाई

बगहा। पठखौली ओपी के नरवल-बरवल पंचायत स्थित हिरौती चौक पर संचालित पब्लिक हेल्थ केयर सेंटर पर हुई छापेमारी के दौरान पुलिस अभिरक्षा से फरार हुए डा. जुल्फीकार मामले में दोषी पाये गए दो पुलिस जवानों को कार्रवाई की गई है। पुलिस अधीक्षक मो. शफीउल हक ने बताया कि गलत तरीके से आपरेशन करने वाले एमबीबीएम चिकित्सक सतीश कुमार पर सरकारी चिकित्सक डा. राजेश सिंह के बयान पर एक मामला दर्ज किया गया है। जिसमें गिरफ्ता... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 12:44 AM (IST)
        

प्रेम प्रसंग में युवक की गला दबा कर हत्या

बेतिया। थाना क्षेत्र के झुमका गांव में सोमवार की रात एक युवक की गला दबा हत्या कर दी गयी। सूचना पर मंगलवार की अल सुबह पुलिस झुमका गांव पहुंचकर इमरान मियां के घर के बगल में जहूर मास्टर के खेत से शव को बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए बेतिया भेजा। मृतक की पहचान झुमका के शेख अलीहसन उर्फ सोधा के पुत्र फखरेआलम उर्फ बब्लू (22) के रुप में हुई है। शव का गला फूला हुआ था और दोनों हाथ बंधा हुआ था। पुलिस इस घटना मे... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 12:44 AM (IST)
        

उप डाकघर में शिविर का आयोजन

बगहा। अभिभावकों को अपनी बेटियां बोझ नही लगे इसके लिए केन्द्र की सरकार ने एक योजना शुरू की है। बेटी बचाओ, बेटी पढा़ओ एवं बेटियों के सुरक्षित भविष्य को लेकर केन्द्र सरकार प्रायोजित इस सुकन्या समृद्धि योजना के अन्तर्गत मंगलवार को प्रखंड व ग्रामीण क्षेत्रों से आये लोगों के बीच इसकी विधिवत जानकारी दी गई। रामनगर नगर क्षेत्र के थाना रोड स्थित उप डाकघर के प्रागंण में मंगलवार को आयोजित इस शिविर में सैकड़ों ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 12:44 AM (IST)
        

अंतराष्ट्रीय ब्याघ्र दिवस आज, तैयारियां पूरी

बगहा। अंतराष्ट्रीय व्याघ्र दिवस के अवसर पर बुधवार को मदनपुर वन क्षेत्र में नुक्कड़ नाटक सहित अन्य प्रतियोगिता का आयोजन किया जायेगा। इसके लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है। यह जानकारी देते हुए मदनपुर वन क्षेत्र पदाधिकारी आनंद कुमार ने बताया कि प्रत्येक साल की भांति इस साल भी उक्त दिवस के अवसर पर सरकारी विद्यालय के छात्र-छात्राओं द्वारा नुक्कड़ नाटक, प्रिंटिग प्रतियोगिता सहित अन्य कई कार्यक्रम को आयो... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 12:44 AM (IST)
        

मेडिकल कॉलेज सह अस्पताल में खुलेंगे चार नए विभाग

बेतिया। मेडिकल कॉलेज सह एमजेके अस्पताल में चार नये विभाग खोले जाएंगे। इन विभागों में शिशु रोग, मनोरोग, टीबीचेस्ट व पुर्नवास शामिल है। इसके साथ ही अस्पताल में बेडों की संख्या भी बढ़ायी जा रही है। यानी अब यह अस्पताल 300 के बदले 350 बेड का हो जाएगा। सभी विभागों में विभागाध्यक्ष सहित जूनियर चिकित्सकों की तैनाती भी की जा रही है। इसके लिए कॉलेज प्रशासन व अस्पताल प्रशासन की ओर से पहल शुरू कर दी गयी है। य... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 12:44 AM (IST)
        

सेविका चयन में हंगामा, आमसभा की कार्यवाही पंजी फाड़ी

बेतिया। बैशखवा पंचायत के वार्ड एक गणेशपुर में सेविका चयन को आयोजित आमसभा में सोमवार को जमकर हंगामा हुआ। इससे चयन प्रक्रिया पूरी नहीं हो सकी। इस बीच मुखिया सावित्री देवी के भैसुर सुरेंद्र प्रसाद के पुत्र ने आक्रोश में आकर आमसभा कार्यवाही पंजी को फाड़ दिया। सीडीपीओ अंशुबाला ने एसडीओ नरकटियागंज कौशल कुमार ने निर्देश पर गोपालपुर थाना में चार नामजद समेत कुछ अन्य के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज करायी है। थानाध... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 12:44 AM (IST)
        

इंडो-नेपाल सीमा पर हाई अलर्ट

बेतिया। पंजाब के गुरदासपुर मे हुए आंतकी हमले के बाद इंडो-नेपाल बॉर्डर पर एसएसबी ने हाई अलर्ट घोषित कर दिया है। एसएसबी 27वीं वाहिनी द्वारा सभी बीओपी पर जवानों को सतर्क रहने का निर्देश दिया गया है। वहीं मटियरिया से लेकर इनरवा बीओपी तक पूरी मुस्तैदी के साथ पेट्रोलिंग करने, खोजी कुत्तों की मदद से संदिग्धों पर नजर रखने का निर्देश जारी किया है। डिप्टी कमांडेंट संजय कुमार ने बताया कि पंजाब में हुए आतंकी ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 12:44 AM (IST)
        

शोकसभा में तब्दील हुआ रालोसपा का विस सम्मेलन

बेतिया। स्थानीय प्रखंड मुख्यालय खेल मैदान में मंगलवार को राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (रालोसपा) द्वारा नौतन-बैरिया के कार्यकर्ताओं का सम्मेलन पूर्व राष्ट्रपति के निधन के कारण शोकसभा में तब्दील हो गया। मौके पर पहुंचे रालोसपा के प्रदेश अध्यक्ष अरुण कुमार ने कहा कि डा. एपीजे अब्दुल कलाम का निधन हो गया है इसलिए कार्यक्रम को संक्षिप्त किया जा रहा है। इसके पूर्व जिला अध्यक्ष कैलाश प्रसाद की अध्यक्षता मे आय... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 12:44 AM (IST)
        
(News from West-champaran, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें