Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
February 28,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

पश्चिमी चंपारण

नाबालिग से शादी रचाने में फंसे परिजन

बगहा (पच), संवाद सहयोगी : आर्थिक विपन्नता का दंश झेल रहे परिजनों के लिए बेटी तबतक बोझ बनी रहती है जबतक उसके हाथ पीले कर परिजन उसे विदा न कर दें। शादी की जल्दी में कई बार नियम कानून सब ताख पर रख दिए जाते हैं। खेलने और पढ़ने की उम्र में शादी की बेड़ियां पांवों में पड़ जाती है। नतीजा बेटी की जिंदगी बर्बाद हो जाती है। तमाम कोशिशों के बाद भी बाल विवाह के दंश से समाज आज भी तड़प रहा है। शुक्रवार को एक बार फ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 01:08 AM (IST)
        

नहीं आए डीआरएम, रेलकर्मी निराश

बेतिया/नरकटियागंज, संसह : अपने निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार समस्तीपुर डीआरएम सुधांशु शर्मा जिले के दौरे पर नहीं आ सके, जिससे रेलकर्मियों को निराश होना पड़ा। बेतिया व नरकटियागंज स्टेशन पर अधिकारी से कर्मचारी तक उनकी प्रतीक्षा करते रह गए। नरकटियागंज के स्टेशन प्रबंधक लालबाबू राउत ने बताया कि उनके आने की तिथि बढ़ा दी गयी है जिसकी शीघ्र ही घोषणा कर दी जाएगी। बता दे कि जंक्शन तथा कार्यालय की सफाई कार्य... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 01:08 AM (IST)
        

नदी घाटी उवि को प्लस टू की मंजूरी

वाल्मीकिनगर (पच), संवाद सूत्र : इंडो नेपाल सीमा क्षेत्र पर अवस्थित वाल्मीकिनगर के छात्र-छात्राओं के लिए खुशी की खबर। नदी घाटी योजना उच्च विद्यालय वाल्मीकिनगर में प्लस टू की मंजूरी। इस बावत विद्यालय के प्रधानाध्यापक पारसनाथ तिवारी ने बताया कि पूर्व में हाई स्कूल शिक्षा के बाद वाल्मीकिनगर के छात्र-छात्राओं को उच्च शिक्षा हेतु बड़े शहरों का रूख करना पड़ता था। इससे गरीब छात्र-छात्राओं की पढ़ाई अधूरी रह ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 01:07 AM (IST)
        

529 पेंशनधारियों को मिली पेंशन राशि

चौतरवा (पच), संवाद सूत्र : लगुनहा-चौतरवा पंचायत के कामन प्लाट में शुक्रवार को 529 पेंशनधारियों के बीच 6 लाख 27 हजार 200 रुपये पेंशन वितरित किया गया। इस बावत पंचायत सचिव पारस साह ने बताया कि इंदिरा गांधी वृद्धा पेंशन में 309 लक्ष्मीबाई पेंशन योजना के 98, इंदिरा गांधी विधवा पेंशन के 52, व राज्य निहसकता पेंशन के 70 लाभुकों के बीच वर्ष 2014 के अक्टूबर, नवंबर व दिसंबर माह का पेंशन वितरण प्रारंभ हो गया।... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 01:07 AM (IST)
        

शादी की नीयत से युवती का अपहरण

बगहा (प.च.), संवाद सहयोगी : शहर के पठखौली ओपी अंतर्गत नरईपुर चीनी मिल कालोनी से एक युवती का अपहरण कर लिया गया है। युवती के परिजन ने इस संबंध में महिला थाना बगहा में एक मामला दर्ज कराया है। जिसमें तीन लोगों को नामजद किया गया है। घटना के संबंध में बताया जाता है कि उक्त मोहल्ला से एक युवती का अपहरण उस समय कर लिया गया जब वह घर से बगहा दो बाजार करने गई थी। जब वह शाम तक घर नहीं लौटी तो परिजनों उसकी खोजब... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 01:06 AM (IST)
        

दो वारंटी गिरफ्तार

चौतरवा (पच), संवाद सूत्र : बगहा एसपी सफीएल हक के निर्देश के आलोक में चलाए गये समकालीन अभियान के तहत गुरुवार की रात को दो वारंटी गिरफ्तार किए गए। थानाध्यक्ष अरविंद प्रसाद ने बताया कि मझौवा निवासी बलिस्टर मियां व अलिवास मियां को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार दोनों वारंटियों को शुक्रवार को न्यायिक हिरासत में बगहा भेजा गया। और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 01:06 AM (IST)
        

बदलते मौसम में बच्चों में संक्रमण का खतरा

वाल्मीकिनगर (पच), संवाद सूत्र : मौसम बदल रहा है इस बदलते मौसम में बीमारियां सिर उठाने लगी हैं। घर-घर खांसी, नजला, जुकाम व बुखार के मरीजों की संख्या बढ़ने लगी है। चिकित्सक डा. राजू प्रसाद का कहना है कि इस बदलते मौसम में आम लोगों को अपनी दिनचर्या बदलनी होगी। खाने पीने पर भी सावधानी जरूरी है। खास तौर पर छोटे बच्चों का ख्याल रखना बेहद जरूरी है। इस मौसम में उनके छाती में इंफेक्शन का खतरा रहता है। मौसम ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 01:05 AM (IST)
        

अभियुक्त गिरफ्तार

पिपरसी (पच), संवाद सूत्र : पिपरासी थाना कांड संख्या 28/14 के नामजद अभियुक्त को पिपरासी पुलिस ने गुरुवार की देर रात्रि में कैलाशनगर से गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार अभियुक्त आर यादव को न्यायिक हिरासत में शुक्रवार को बगहा भेज दिया गया। इसकी पुष्टि थानाध्यक्ष शुभनारायण यादव ने की। और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 01:05 AM (IST)
        

ओएमआर सीट लेकर परीक्षार्थी फरार

बेतिया, संवाद सहयोगी : द्वितीय स्नातकस्तरीय संयुक्त प्रवेश परीक्षा के दौरान नगर के राज संपोषित कन्या उच्च विद्यालय केंद्र संख्या 12317 पर परीक्षा दे रहा एक परीक्षार्थी उत्तरपत्रक ओएमआर सीट लेकर फरार हो गया। 16 फरवरी को परीक्षा में ओएमआर सीट मिलान के दौरान एक पत्रक गायब रहने से स्कूल में हड़कंप मच गया। बाद में केंद्राधीक्षक उषा सालबातोरी ने जिलाधिकारी को इस मामले से अवगत कराया। मामले में केंद्राधीक्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 01:04 AM (IST)
        

शहर में बेखौफ चल रहे जुए के अड्डे

बेतिया, संवाद सहयोगी : नगर के विभिन्न इलाकों में शुक्रवार को भी गेसिंग व जुए के धंधे जारी रहे। जुए के अड्डों पर जीतने-हराने का क्रम सुबह से शाम तक चलता रहा। अड्डों के आसपास कहीं-कहीं अपना सब कुछ गवां देनेवालों का करुण क्रंदन भी सुनाई पड़ी। जुआ संचालकों को न किसी का भय था और नहीं किसी को बर्बाद करने के लिए अफसोस था। इधर आदेश के बाद भी नगर पुलिस जुआरियों या उनके संचालकों को पकड़ने की बात तो दूर इस मा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 01:04 AM (IST)
        

मारपीट मामले में आधा दर्जन पर प्राथमिकी

मैनाटांड़, संवाद सहयोगी : थाना क्षेत्र के संतपुर पिपरा गांव में बच्चों के विवाद को लेकर हुई मारपीट की प्राथमिकी मैनाटांड़ थाना में दर्ज की गयी है। दर्ज कांड में आधा दर्जन लोगों को आरोपित किया गया है। थानाध्यक्ष रफीकुर्रहमान ने बताया कि मनई दस की पत्नी दुर्गा देवी के आवेदन पर गांव के ही रामसुरत दास, यशोदा देवी, मनबोध दास, शारदा देवी, कन्हैया दास एवं मोहन दास को अभियुक्त बनाया गया। वहीं मामले को लेकर ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 01:03 AM (IST)
        

किला मोहल्ले में दो पक्ष आपस में भिड़े

बेतिया, संवाद सहयोगी : मकान पर कब्जे को लेकर नगर के किला मोहल्ले में शुक्रवार को दो पक्ष आपस में भिड़ गये। इस दौरान दोनों पक्षों में जमकर मारपीट हुई। इसमें कुछ लोग गंभीर रुप से जख्मी हो गये है। दोनों पक्षों ने एक दूसरे के खिलाफ नगर थाना में प्राथमिकी दर्ज करायी है। घटना में घायल राजगुरु चौक निवासी द्वारिकानाथ ने पुलिस को दिए बयान में बताया है कि 25 फरवरी को वह अपने घर में था, इसी दौरान खैरटिया निवा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 01:02 AM (IST)
        

लकड़ी के साथ वन तस्कर धराया

मैनाटांड़, संसह : वन संपदा संरक्षण में एसएसबी भी सक्रिय है। पचरौता एसएसबी के जवानों ने शुक्रवार को जसौली गांव के समीप से छापेमारी कर कीमती लकड़ी के साथ एक तस्कर को धर दबोचा है। 27वीं वाहिनी सशस्त्र सीमा बल के सेनानायक राकेश कुमार ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि जंगल से लकड़ी काटकर तस्कर ले जा रहे हैं। तब त्वरित कार्रवाई करते हुए पचरौता बीओपी के एसआई जीडी सुब्रोतो मंडल को सदल बल घटनास्थल पर भेजा गय... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 01:02 AM (IST)
        

लकड़ी कारोबारियों को भेजा जेल

मैनाटांड़, संवाद सहयोगी : भंगहा पुलिस ने कीमती लकड़ी के साथ धराए दो कारोबारियों को जेल भेज दिया है। थानाध्यक्ष मुकेश कुमार ने बताया कि गिरफ्तार वन तस्कर इनरवा गांव निवासी मुन्ना मियां एवं अलीहक अंसारी को न्यायिक हिरासत में बेतिया भेजा गया है। और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 01:01 AM (IST)
        

एसडीओ ने किया अंचल कार्यालय का निरीक्षण

इनरवा, संसू : नरकटियागंज एसडीओ कौशल कुमार ने शुक्रवार को अंचल कार्यालय का निरीक्षण किया। इस दौरान सीओ को कई आवश्यक दिशा निर्देश दिये। एसडीओ कौशल कुमार ने पंजियों का अवलोकन करते हुए बताया कि मैनाटांड़ थाना के बेलवा टोला गांव में बंदोबस्ती कागजात एवं पैक्स संबंधी आदि मामलों की जांच की जाएगी। मौके पर सीओ राजकिशोर प्रसाद शर्मा, सीआई राधेश्याम यादव आदि अन्य उपस्थित रहे। और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 01:01 AM (IST)
        

कार्यकर्ता सम्मेलन में सिकटा से होगी सर्वाधिक उपस्थिति

जागरण संवाददाता, बेतिया : कार्यकर्ता सम्मेलन में सिकटा विधानसभा क्षेत्र से अधिक से अधिक पार्टी कार्यकर्ताओं के शिरकत करने की व्यवस्था की गई है। पूर्व विधायक सह जदयू के वरिष्ठ नेता खुर्शीद उर्फ फिरोज आलम ने बताया कि इस विधानसभा क्षेत्र के प्रत्येक दो पंचायत से 28 फरवरी को पटना के लिए बस प्रस्थान करेगी। इसके अलावा 40-45 स्कारपियो पटना के लिए रवाना किये जायेंगे। उन्होंने बताया कि सम्मेलन के नाम पर कि... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 01:00 AM (IST)
        

कार्यकर्ता सम्मेलन को हो रही अलग-अलग बैठकें

सिकटा, संसू : प्रखंड में जदयू कार्यकर्ता दो भाग में बंटे नजर आ रहे हैं। तभी तो यहां अलग-अलग बैठक की गयी। शुक्रवार को जदयू कार्यालय में प्रखंड अध्यक्ष राजेश पटेल की अध्यक्षता में पटना के कार्यकर्ता सम्मेलन की बैठक की गयी। इसमें गांधी मैदान में एक मार्च को आयोजित राज्यस्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन में प्रत्येक बूथ से 3-4 कार्यकर्ताओं को निश्चित तौर पर भाग लेने की सहमति बनी। वहीं संगठन को और मजबूत बनाने ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 01:00 AM (IST)
        

शहर में फिर फैलने लगा जुए का कारोबार

बेतिया, संवाद सहयोगी : नगर में एक बार फिर गेसिंग जुआ का धंधा फैलने लगा है। नगर में एक नंबरिया जुआ के नाम से चर्चित इस धंधे में प्रतिदिन लाखों रुपये का वारा न्यारा होता है। इस धंधे में कई सफेदपोशों की भी संलिप्तता है जिन्होंने अपने नेटवर्क का जाल शहर के गली मोहल्ले में फैला दिया है। धंधा बेरोकटोक जारी रहे इसके लिए पुलिस को चढ़ावा भी चढ़ाया जाता है। शहर के गणमान्य लोगों की मानें तो बिना पुलिस की मिल... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 01:13 AM (IST)
        

कीमती लकडि़यों के साथ दो तस्कर धराए

मैनाटांड़, संवाद सहयोगी : वन संपदा के संरक्षण को लेकर पुलिस सक्रिय हो गई है। भंगहा पुलिस ने जंगल से कीमती लकड़ियों के साथ दो वन तस्करों को धर दबोचा है। भंगहा थानाध्यक्ष मुकेश कुमार ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर सीमावर्ती गांव नगरदही के पास से छापेमारी कर तीन सखुआ व सतसाल की लकड़ियों के साथ दो कारोबारियों को धर दबोचा है। गिरफ्तार तस्कर की पहचान इनरवा गांव निवासी मुन्ना मियां एवं अली हक अंसारी के ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 01:13 AM (IST)
        

वेतनमान को लेकर लड़नी होगी लड़ाई

मझौलिया, संसू : परिवर्तनकारी प्रारंभिक शिक्षक संघ की बुधवार को मोतीलाल उच्च विद्यालय के स्टेडियम में शिक्षक यमुना साह की अध्यक्षता में बैठक संपन्न हुई। उपस्थित शिक्षकों को संबोधित करते हुए जिला महासचिव मंकेश्वर कुमार राम ने कहा कि सभी शिक्षकों की लड़ाई के बदौलत पिछली सरकार ने वेतनमान की सैद्धांतिक मान्यता दी है। अब सभी शिक्षकों को एकजुट होकर एक अंतिम लड़ाई नीतीश सरकार से लड़नी है। उन्होंने प्रखंड के ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 01:13 AM (IST)
        
(News from West-champaran, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें