1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

पश्चिमी चंपारण

जनता दरबार में उमड़े फरियादी

बेतिया,संसह : हुजूर, हमरा देवर के अपहरण कौनो कर लेलेबा ओकर कवनो अता-पता नईखे लागत..। उक्त बातें पुलिस अधीक्षक सौरभ कुमार शाह के नियमित जनता दरबार में जगदीशपुर थाना क्षेत्र के कैलाशी देवी कहते-कहते फफकर रो पड़ी । बार बार यह कह कर रो रही थी की उसके देवर रामनाथ खाना खाकर घर से निकला और देर रात घर नही लौटा । उसका खोजबीन करने के बाद भी उसका कोई पता नही है। एसपी की अनुपस्थिति में जनता दरबार को देख रहे डी... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 04:12 AM (IST)
        

पर्यवेक्षिका ने किया केंद्रों का निरीक्षण

चौतरवा (पच), संवाद सूत्र : बाल विकास परियोजना प्रखंड बगहा एक के महिला पर्यवेक्षिका आरती सिंह द्वारा गुरूवार को पतिलार पंचायत के विभिन्न आंगनबाड़ी केंद्रों का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के क्रम में आंगनबाड़ी केंद्र के विभिन्न पंजीयों का निरीक्षण किया गया बच्चों की संख्या कम न हो इस विशेष नजर रखना, गर्भवती महिलाओं, धात्री महिलाओं व अन्य महिलाओं को समय-समय पर बैठक बुलाकर बच्चों के स्वास्थ्य संबंधी विष... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 01:11 AM (IST)
        

मौसमी बीमारियों से बचाव जरूरी

चौतरवा (पच), संवाद सूत्र : अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पतिलार व उपस्वास्थ्य केंद्र चौतरवा में गुरूवार को क्षेत्र के सेविका व आशाओं का एक दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम संपन्न हुआ। प्रशिक्षण में प्रखंड समंवयक अब्दुल्लाह अंसारी, एएनएम शशि करेकेटा व रोस मेरी ने स्वास्थ्य संबंधित कई जानकारियां दी†ा इनमें कुष्ठ रोग के लक्षण की पहचान करना, कुष्ठ रोगियों की सूची तैयार करना, ड्यू लिस्ट तैयार करना, गृह ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 01:11 AM (IST)
        

बिजली कार्यालय में हंगामा, प्राथमिकी

रामनगर (पच), संवाद सूत्र : खुफिया विभाग के एक कर्मी के द्वारा रामनगर विद्युत अवर प्रमंडल के सहायक विद्युत अभियंता के कार्यालय में पहुंचकर धमकी देने का मामला प्रकाश में आया है। इस संबंध में सहायक विद्युत अभियंता फूलचंद्र झा ने स्थानीय थाने में एक प्राथमिकी दर्ज कराई है। दर्ज प्राथमिकी में लिखा गया है कि बीते 18 मई को कार्यालय कक्ष में उपस्थित होकर कार्यो का निपटारा कर रहा था। तभी थाना क्षेत्र के खट... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 01:11 AM (IST)
        

अभियुक्त धराया

चौतरवा (पच), संवाद सूत्र : थाना क्षेत्र के गोसाई टोला गांव में बुधवार को चौतरवा थाना पुलिस द्वारा की गई छापेमारी में प्राथमिकी संख्या 136/15 के अभियुक्त शंभू गिरी को गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार अभियुक्त को गुरूवार को न्यायिक हिरासत में बगहा भेजा गया। और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 01:11 AM (IST)
        

चाकू दिखा कर प्राइवेट बैंक कर्मी को लूटा

नौतन, संसू : रक्सौल स्थित बंधन फाइनेंसियल सर्विस (बंधन बैंक) के कर्मी राजू कुमार से अज्ञात अपराधियों ने गुरुवार की सुबह करीब 11 बजे सोफवा टोला गौरी मारवाड़ी के बगीचे के पास चाकू दिखा कर 250 रुपये नकद समेत पॉस मशीन लूट ली। इस बाबत पीड़ित राजू कुमार ने नौतन थाने में आवेदन देकर बताया कि बंधन बैंक के कार्य से धूमनगर सोफवा टोला में दो ग्रुप से पैसा वसूली कर बेतिया लौट रहा था कि रास्ते में उससे लूटपाट की ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 01:11 AM (IST)
        

सीओ ने लिया तूफान से क्षति का जायजा

मधुबनी (पच), संवाद सूत्र : मंगलवार की रात आए भयंकर तूफान में नष्ट हुए घरों एवं जनामाल का जायजा लेने मधुबनी अंचलाधिकारी मो. शाहिद अली मधुबनी प्रखंड के बरवा पंचायत स्थित सहज टोला गांव पहुंचे। अचंलाधिकारी मो. साहिद ने पीड़ित परिवारों से मुलाकात कर उन्हें जल्द से जल्द सरकारी सहायता उपलब्ध कराने की बात कही। सीओ ने बताया कि मधुबनी अंचल अंर्तगत सहजटोला गांव में इस तूफान से सबसे ज्यादा क्षति हुई है। उन्हों... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 01:11 AM (IST)
        

विद्युत आपूर्ति ठप रहने पर उपभोक्ताओं का हंगामा

मैनाटांड़, संवाद सहयोगी : ग्रामीण क्षेत्रों में विगत तीन दिनों से विद्युत आपूर्ति ठप होने को लेकर गुरुवार को मैनाटांड़ में उपभोक्ताओं ने जमकर हंगामा किया। आक्रोशित उपभोक्ता ललन प्रसाद गुप्ता, उमेश सोनी, प्रदीप कुमार, विनोद सोनी, विनोद पासवान, दिलीप कुमार, देवदत्त प्रसाद ने बताया कि विगत तीन दिनों से विद्युत आपूर्ति ठप है। पावर सबस्टेशन में ताला लगा कर कर्मी गायब है। श्यामा पावर कंस्ट्रक्शन एवं एनएचप... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 01:11 AM (IST)
        

क्षेत्र की समस्याओं से रूबरू हुए सांसद

सिकटा, संसू : वाल्मीकिनगर सांसद सतीश चंद्र दुबे मंगलवार की शाम इलाके की समस्याओं से रुबरु हुए। इसके पहले सांसद ने वैशखवा से जनसंपर्क अभियान शुरु किया। कार्यकर्ताओं में फूलमाला पहनाकर उनका भव्य स्वागत किया। बाद में सांसद ने लोगों से हाथ मिलाकर उनका अभिवादन किया। चुनाव जीतने के बाद सांसद का लोगों से मिलने का पहला मौका था। उन्होंने आगे भी अपना आशीर्वाद बनाये रखने की गुजारिश की। इस अभियान के तहत सां... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 04:30 AM (IST)
        

सेविका बहाली प्रक्रिया शुरू

गौनाहा, संवाद सहयोगी : प्रखंड के विभिन्न पंचायतों में आंगनबाड़ी सेविका-सहायिका की बहाली बुधवार से पुन: शुरू कर दी गयी है। सीडीपीओ अर्चना कुमारी ने बताया कि 18 मई से 22 मई तक विभिन्न पंचायतों के विभिन्न आंगनबाड़ी केंद्रों पर बहाली होना था। जो रुका हुआ था। यह बुधवार से बहाली प्रक्रिया जिला पदाधिकारी के आदेश पर शुरू कर दी गई है। जिन आंगनबाड़ी केंद्रों पर बहाली नहीं हो पायी है। वहां 22 मई के बाद बहाली की... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 01:03 AM (IST)
        

काउंसलिंग 25 को

बेतिया, संवाद सहयोगी : विभिन्न संकायों के लिए माधव विश्वविद्यालय का काउंसलिंग 25 मई से होना है। इसकी तैयारी पूरी कर ली गयी है। विश्व विद्यालय के अमित कुमार ने बताया कि बीटेक, पालिटेक्निक, बीबीए, एलएलबी के लिए अभ्यर्थियों की काउंसलिंग की तिथि निर्धारित कर दी गयी है। इसके लिए समय भी निर्धारित कर दिया गया है। ससमय उपस्थित होकर काउंसलिंग नहीं कराने वाले अभ्यर्थी नामांकन से वंचित हो जायेंगे। बता दे कि ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 01:02 AM (IST)
        

दर्जन भर इंदिरा आवास लाभुकों पर लाल नोटिस

बगहा (पच), संवाद सहयोगी : इंदिरा आवास राशि का उठाव करने के बाद भी अब तक मकान नहीं बनाने वालों पर कार्रवाई आरंभ कर दी गई है। बुधवार को बगहा एक आरडीओ डा. आनंद कुमार विभुति ने बताया की बार बार स्मरण दिलाने के बाद भी प्रथम किस्त की राशि ले चुके लाभुकों ने निर्माण शुरू नहीं कराया। इन्हें चिन्हित कर सफेद व लाल नोटिस भेजी गई है। लाल नोटिस छत्रौल निवासी विभा देवी, सिंगाडी निवासी शोभा देवी, पिपरिया निवासी ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 01:02 AM (IST)
        

कृषि कर्मियों की बैठक

रामनगर (पच) संवाद सूत्र : बुधवार को प्रखंड किसान भवन में कृषि पदाधिकारी शंभू शरण सिंह ने कृषि कर्मियों के साथ बैठक की। जिसमें कृषि इनपुट अनुदान वितरण कार्य की समीक्षा की गई। इस कार्य के अंतिम चरण को लेकर श्री सिंह ने उपस्थित कर्मियों को कई आवश्यक निर्देश दिये। बैठक में किसान सलाहकारों व कृषि समन्वयकों को निर्देश देते हुए इस तैयारी की सूची फाइनल करने के साथ ही ढैंचा के वितरण कार्य की समीक्षा भी कृष... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 01:02 AM (IST)
        

छात्रों के सर्वागीण विकास का संकल्न

हरनाटांड़ (पच), संवाद सूत्र : वनवासी कल्याण आश्रम द्वारा आयोजित एकल विद्यालय के आचार्यो का पांच दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम संपन्न हुआ। समापन समारोह के मुख्य अतिथि अखिल भारतीय जनजाति सह हित रक्षा प्रमुख ओमप्रकाश अग्गी रहे। श्री अग्गी ने आचार्यो को अनुशासन का पाठ पढ़ाया। साथ ही उन्होंने कहा कि बच्चों को केवल शिक्षित करना ही नहीं है बल्कि उनका सर्वागीण विकास कैसे किया जाय इस पर काम करने की आवश्यकता ह... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 01:02 AM (IST)
        

वारंटी धराया

चौतरवा (पच), संवाद सूत्र : थाना क्षेत्र के लगुनहा गांव में मंगलवार की रात की गई छापेमारी में एक वारंटी को गिरफ्तार किया। थानाध्यक्ष राकेश कुमार ने बताया कि उक्त गांव निवासी व वारंटी लक्ष्मी यादव को गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार वारंटी को बुधवार को न्यायिक हिरासत में बगहा भेजा गया। और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 01:02 AM (IST)
        

सेविका-सहायिका का चयन

बगहा (पच), संवाद सहयोगी : बगहा दो प्रखंड के तीन आंगनबाड़ी केंद्रों पर आमसभा के माध्यम से सेविका और सहायिका का चयन किया गया। सीडीपीओ सबीना अहमद ने बताया कि प्रखंड के देवरिया तरूअनवा पंचायत स्थित केंद्र संख्या 345 पर सेविका के रूप में संध्या कुमारी चयनित हुई। जबकि इसी पंचायत के केंद्र संख्या 346 पर सेविका पद पर धर्मशीला देवी का चयन हुआ। दूसरी ओर मोहना स्थित केंद्र संख्या 46 पर सहायिका के तौर पर सुषमा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 01:01 AM (IST)
        

नकदी व बाइक छीनने का आरोप

बेतिया, संवाद सहयोगी : मझौलिया थाना क्षेत्र के मझरिया शेख निवासी नरेश सहनी ने मझौलिया थाना में आवेदन देकर माधोपुर मलाही टोला के दो लोगों व तीन अज्ञात पर पिटाई कर 37 हजार नगदी व बाइक छीनने का आरोप लगाया है। पुलिस को दिये आवेदन में बताया है कि वह अपने भाई के बाइक से रात्रि करीब 8 बजे अपने बहन को उसके ससुराल पहुंचा लौट रहा था तो रास्ते में 5 लोगों ने पिटाई कर नगदी व बाइक छीन ली। पुलिस मामले की छानबीन... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 May 2015 01:04 AM (IST)
        

इलाज नहीं करने के मामले में प्राथमिकी दर्ज

बेतिया, संस: नगर के गैस लाल चौक निवासी चुन्नु श्रीवास्तव पिता जगन्नाथ श्रीवास्तव ने मंगलवार को उतरवारी पोखरा स्थित एक चिकित्सक उसके कंपाउंडर पर रंगदारी मांगने तथा मारपीट कर नर्सिंग होम से बाहर निकाल देने का आरोप लगाते हुए नगर थाना में प्राथमिकी दर्ज करायी है। थानाध्यक्ष विमलेन्दु कुमार ने बताया कि गैस लाल चौक निवासी चुन्नु श्रीवास्तव ने अपने दिए गए आवेदन में आरोप लगाया है कि उसके पत्‍‌नी को प्रसव... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 May 2015 01:04 AM (IST)
        

मजिस्ट्रेट चेकिंग में 12 धराए, पांच को जेल

बेतिया,संस: रेलवे मजिस्ट्रेट अनुराग त्रिपाठी के निर्देश पर मंगलवार को बेतिया स्टेशन से गुजरने वाली रेलगाड़ियों में सघन चेकिंग अभियान चलाया गया। जिसमें 12 बेटिकट यात्रियों को यात्रा करते हुए पकड़ा गया। जिन्हे रेल न्यायालय में प्रस्तुत किया गया। जहां रेलवे मजिस्ट्रेट ने अर्थदंड से दंडित किया। जिसमें सात लोगो को दंड की राशि जमा कराने के बाद रिहा कर दिया गया। जबकि पांच लोगो ने दंड की राशि जमा नही किया ।... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 May 2015 01:04 AM (IST)
        

सुबह 9 से दोपहर 4 बजे तक नहीं मिलेगी बिजली

बगहा (पच), संवाद सहयोगी :- अब नगरवासियों को गर्मी में दस से बारह दिन सुबह नौ बजे से संध्या चार बजे तक विभाग द्वारा विद्युत आपूर्ति नहीं दी जायेगी। कारण की विभाग द्वारा रामनगर बगहा के बीच पोल व तारों को बदला जाना है। उपरोक्त जानकारी देते हुए विद्युत विभाग के सहायक अभियंता विशाल कुमार चौधरी ने बताया की बार बार रामनगर बगहा के बीच तार व पोल गिरने से आपूर्ति बाधित हो रही थी। अब विभाग ने इस समस्या के नि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 May 2015 01:03 AM (IST)
        
(News from West-champaran, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें