Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
January 25,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

पश्चिमी चंपारण

सदस्यता अभियान में तेजी की अपील

मझौलिया, संसू : भाजपा दक्षिणी मंडल कार्यकर्ताओं की एक बैठक लाल सरैया पंचायत भवन के समीप सदस्यता अभियान को धरातल पर उतारने को लेकर प्रखंड अध्यक्ष भिखारी सिंह के अध्यक्षता में शनिवार को संपन्न हुई। बैठक में प्रखंड सदस्यता प्रभारी अमित कुमार चौबे ने कहा कि सभी पंचायत अध्यक्ष तथा बीएलओ अपने क्षेत्रों में प्रतिदिन सुबह 10 बजे तक भ्रमण कर मोबाइल से भाजपा का सदस्य बनावें ताकि 20 हजार सदस्य बनाने का लक्ष्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 01:11 AM (IST)
        

26 महादलित टोलों में होगा झंडोत्तोलन

गौनाहा, संवाद सहयोगी : प्रखंड के 26 महादलित बस्तियों में गणतंत्र दिवस के अवसर पर महादलित बुजूर्गो द्वारा झंडोत्तोलन किया जायेगा। इसकी तैयारी तैयारी पूरी कर ली गयी है। बीडीओ राजीव कुमार ने बताया कि महादलित बस्ती महुई पंचायत के तुरकौलिया में जगन्नाथ राम, मटियरिया पंचायत के बनाहवा मटियरिया में जानकी देवी, सीठी पंचायत के जगन्नाथपुर में रघुनाथ माझी, रूपौलिया पंचायत के बंशपरिया में जंगालह माझी, गौनाहा प... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 01:11 AM (IST)
        

दो वारंटी धराए

चौतरवा (पच), संवाद सूत्र : थाना क्षेत्र के पतिलार गांव में शनिवार की सुबह की गई छापेमारी में दो वारंटियों को गिरफ्तार किया गया है। थानाध्यक्ष अरविंद प्रसाद ने बताया कि उक्त गांव निवासी राजेश्वर शुक्ल व सुरेश शुक्ल को गिरफ्तार किया गया है। दोनों वारंटियों को शनिवार को न्यायिक हिरासत में बगहा भेज दिया गया। और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 01:11 AM (IST)
        

प्रधानमंत्री का फूंका पुतला

गौनाहा, संवाद सहयोगी : अखिल भारतीय किसान मजदूर सभा ने केन्द्र सरकार को भारत विरोधी बताते हुए प्रखंड मुख्यालय के सामने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का पुतला फूंका। जिला सचिव मानती राम के नेतृत्व में जुलूस निकाल कर नारेबाजी की गयी फिर पुतला दहन किया गया। मौके पर सुग्रीव पासवान, रघुनाथ खतईत, जनक राम, रामदेव मुखिया, रोगाही खतईत, सुधीर खतईत आदि मौजूद रहे।और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 01:11 AM (IST)
        

छापेमारी मे गांजा जब्त

भिस्वा (नेपाल), संसू : नेपाल के असवारी पुलिस चौकी के जवानों ने छापेमारी कर भारी मात्रा में गांजा जब्त करने में सफलता पायी है। पर्सा जिला के एसपी दिवेश लोहेनी ने बताया कि गुप्त सूचना मिली की भारी संख्या में गांजा तस्कर गांजा के खेल लेकर भारत के खम्हीया गांव से निकलने वाले है। त्वरित कार्रवाई करते हुए असवारी चौक के प्रभारी जंग विजय कापड़ के नेतृत्व में सोनबरसा गांव में छापेमारी की गयी। छापेमारी में ए... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 01:11 AM (IST)
        

राजस्व जिले का दर्जा मिलने तक जारी रहेगा आंदोलन

बगहा (प.च.), संवाद सहयोगी : बगहा को राजस्व जिला घोषित करने में हो रही देरी पर लोगों की बेचैनी बढ़ती जा रही है। यह बेचैनी सिर्फ आम लोगों तक ही सीमित नहीं बल्कि जनता के प्रतिनिधि भी जिले की घोषणा को लेकर खाते बेचैन हैं। विभिन्न राजनीतिक दलों से संबंध रखने वाले प्रतिनिधि जिले के मुद्दे पर एकजुट हो गए हैं। इसको लेकर शनिवार को अनुमंडलीय मैदान में सर्व दलीय बैठक हुई। जिसमें यह निर्णय लिया गया कि बगहा को... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 01:11 AM (IST)
        

शिक्षक नियोजन के लिए 857 आवेदन

गौनाहा, संवाद सहयोगी : बेसिक व स्नातक ग्रेड के शिक्षक नियोजन के लिए प्रखंड शिक्षक नियोजन इकाई को 857 आवेदन प्राप्त हुआ है। बीडीओ राजीव कुमार ने बताया कि वर्ग 1 से 5 में उर्दू शिक्षक के लिए 476, बंगला के लिए 30 तथा हिन्दी के लिए 59 आवेदन प्राप्त हुए है। इन लोगों ने बेसिक शिक्षक के लिए आवेदन दिया है। ऐसे ही स्नातक शिक्षक अर्थात वर्ग 6 से 8 के लिए समाजिक विज्ञान में 125, हिन्दी में 79, संस्कृत में 7,... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 01:11 AM (IST)
        

कवि सम्मेलन आज

बेतिया, संवाद सहयोगी : नरकटियागंज प्रखंड के चेगौना में रविवार को होने वाले कवि सम्मेलन की तैयारियां पूरी कर ली गयी हैं। स्वतंत्रता सेनानी व वयोवृद्ध सेवानिवृत शिक्षक पं. हुंकार मणि तिवारी के 91 वेंजन्मदिवस पर आयोजित होने वाले कवि सम्मेलन के लिए पेंशनर संगठन काफी उत्साहित है। विजय मणि त्रिपाठी ने बताया कि कवि सम्मेलन में उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, नेपाल के नामी गिरामी कवियों व शायरों के साथ-साथ जिले ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 01:11 AM (IST)
        

पहले मारी गोली, अब भाइयों की जान लेने की धमकी

बेतिया, संवाद सहयोगी : नाजनी चौक के दवा व्यवसायी मोहम्मद गुलरोज उर्फ बब्लू व उसके भाईयों को जान मारने की धमकी मिलने का मामला प्रकाश में आया है। इस बाबत बब्लू के ससुर बसवरिया निवासी मो. जोबर ने एसपी को आवेदन दिया है। दिये आवेदन में बताया है कि उसके दामाद बब्लू के सेलफोन पर अपराधियों ने पूर्व में रंगदारी मांगी थी। रंगदारी नहीं देने पर 13 जनवरी की रात्रि उसे गोली मार दी गयी थी। घटना में बब्लू घायल हो... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 01:11 AM (IST)
        

नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में लांग रेंज पेट्रोलिंग शुरू

बगहा (प.च.), संवाद सहयोगी : गणतंत्र दिवस को लेकर पुलिस जिले में सुरक्षा के कड़े प्रबंध किये गए है। पुलिस ने चौकसी बढ़ा दी है। साथ ही नक्सल प्रभावित इलाकों में एसएसबी व जिला पुलिस द्वारा फ्लैग मार्च शुरू कर दिया गया है। जानकारी के अनुसार पुलिस मुख्यालय से मिले आदेश के आलोक में पुलिस अधीक्षक सफीउल हक ने जंगली व पहाड़ी क्षेत्रों के साथ-साथ अन्य इलाकों में सघन गश्ती छापेमारी शुरू की गई है। इसके तहत शनिव... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 01:11 AM (IST)
        

मतदाता जागरुकता रैली आज

गौनाहा, संवाद सहयोगी : आज रविवार को प्रखंड के सभी बूथों पर मतदाता जागरूकता रैली निकाली जायेगी। जीपीएस उमेश पटेल ने बताया कि बैठक कर सभी बीएलओ को निर्देश दिया गया है कि मतदाताओं को जागरूक करने के लिए मतदाता जागरूकता रैली निकाल कर मतदाताओं को जागरूक करे। ताकि 18 वर्ष से उपर के लोगों का नाम मतदाता सूची में जूट सके।और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 01:11 AM (IST)
        

एमओ ने लगाई डीलर को फटकार

मझौलिया, संसू : पंचायत मुख्यालय के वार्ड एक से पांच तक के लोगों को राशन केरोसिन समय पर नहीं मिल पा रहा है। उपभोक्ताओं ने मुखिया हरिशंकर शर्मा के नेतृत्व में शनिवार को प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी के समक्ष अपनी समस्याएं रखीं। एमओ को घंटो लोगों के आक्रोश का सामना करना पड़ा। एमओ रंजीता वर्मा ने जनप्रतिनिधियों के सहयोग से राशन वितरण में अनियमितता को लेकर डीलर को फटकार लगायी। चेतावनी देते हुए सुधार करने की ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 01:11 AM (IST)
        

मंडीहा की टीम 4-2 से विजयी

गौनाहा, संवाद सहयोगी : स्वर्गीय मतीउर्रहमान मेमोरियल कप फुटबॉल टूर्नामेंट माधोपुर के फाइनल मैच में मंडीहा की टीम ने जोगिया की टीम को 4-2 से हराकर विजय हासिल कर लिया। इस टूर्नामेंट का शुभारंभ 19 जनवरी को किया गया था। इसमें मंडीहा, नेपाल, माधोपुर, नरकटियागंज, मैनाटांड़, हरनाटांड़ की टीमें शामिल रही। टूर्नामेंट के फाइनल मैच में मंडीहा व जोगीया की टीम पहुंची। निर्धारित समय के अतिरिक्त दिये गये समय में ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 01:11 AM (IST)
        

साइकिल योजना की निकली हवा

मैनाटांड़, संवाद सहयोगी : मुख्यमंत्री साइकिल योजना यहां कागजों पर ही गुलजार है। जाली रसीद दिखाकर एक तरफ अभिभावक स्कूलों से राशि प्राप्त कर रहे हैं वहीं दूसरी ओर दुकानदार भी मालामाल हो रहे हैं। छात्र खुश कि उन्हें 25 सौ रुपये मिल गए तो विद्यालय भी खुश कि उसे रुपये बांटने से पहले ही साइकिल खरीद की रसीद प्राप्त हो जा रही है। रसीद के इस खेल में इस महत्वाकांक्षी योजना को भारी नुकसान हो रहा है। साइकिल दु... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 01:11 AM (IST)
        

निरक्षर महिलाओं के सर्वे का निर्देश

गौनाहा, संवाद सहयोगी : टोला सेवक व तालीमी मरकज शिक्षा स्वयंसेवकों की बैठक शुक्रवार को बीआरसी में हुई। अध्यक्षता केआरपी अंजनी मिश्र ने की। बैठक में 15 से 35 आयु वर्ष के निरक्षर महिलाओं की सर्वे सूची तैयार करने का निर्देश दिया गया। विद्यालयों में 6 से 14 आयु वर्ग के कमजोर बच्चों को उच्चारात्मक शिक्षा पर बल दिया गया। बैठक में मानदेय भुगतान की चर्चा, जन धन योजना की चर्चा, पोशाक व छात्रवृति वितरण की सम... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 01:10 AM (IST)
        

ग्यारह पर्चाधारियों को मिला कब्जा

गौनाहा, संवाद सहयोगी : ऑपरेशन भूमि दखल देहानी के तहत सरकार द्वारा आवंटित भूमि से बेदखल किये गये पचराधारियों को दखल दिलाने के लिए विभिन्न पंचायतों में शिविर लगाकर दखल दिलाने का कार्य किया जा रहा है। अंचलाधिकारी कौशल किशोर सिंह ने बताया कि बेलसंडी पंचायत में 11 भूदान पचराधारियों को दखल दिलाया गया है। वही मेहनौल पंचायत में गरमजरूआ मालिक में दो पचराधारियों को दखल दिलाया गया। शेष पंचायतों में दखल देहान... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 01:10 AM (IST)
        

सांख्यिकी स्वयंसेवक आंदोलन के मूड में

योगापट्टी, संसू : मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी के आश्वासन के बावजूद साख्यिकी स्वयं सेवक संघ को मानदेय नहीं होने को लेकर प्रखंड परिसर में एक बैठक कर परिचर्चा की गयी। बैठक की अध्यक्षता ऋतुराज वाजपेयी ने किया। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के आश्वासन के बावजूद हम सभी को मानदेय लागू नहीं हुआ। मानदेय के लिए सांख्यिकी स्वयं सेवक संघ कोर कमेटी ने पिछले माह अपने कार्यो से अपने को अलग रखते हुए हड़ताल पर रहे। हड़... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 24 Jan 2015 01:15 AM (IST)
        

तीसरे दिन भी अनशन पर रहे जिला पार्षद

बेतिया, संवाद सहयोगी : आरोप प्रत्यारोप के बीच जिला पार्षद रीना देवी का अनशन तीसरे दिन भी शुक्रवार को भी जारी रहा। पार्षद के अनशन को लेकर जिला पार्षद की राजनीति गरमा गयी है। श्रीमति रीना देवी के समर्थन में कई पार्षद भी खुल कर सामने आ गये हैं। जबकि उनके निशाने पर रहे जिप अध्यक्ष व उपाध्यक्ष भी गोलबंदी शुरू कर आर पार की लड़ाई का मूड में आ गये है। दोनों ओर से शब्दों के तीर चलने लगे है और एक दूसरे के खे... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 24 Jan 2015 01:15 AM (IST)
        

अवैध शराब के 62 पाउच जब्त

योगापट्टी, संसू : शनिचरी पुलिस ने थाना क्षेत्र के सिकटा खुर्दू गांव में छापेमारी कर अवैध शराब के एक कारोबारी को शराब के 62 पाउच के साथ गिरफ्तार कर लिया है। गुरुवार की रात्रि पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर कारोबारी सिकटा खूर्द निवासी धमर्ेंद्र पटेल को रंगे हाथ गिरफ्तार किया। थानाध्यक्ष राजेश कुमार झा ने बताया कि अवैध शराब के कारोबारी बहुत पहले से अवैध शराब का धंधा चलाता था। पुलिस को मिली सूचना पर ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 24 Jan 2015 01:15 AM (IST)
        

ओबामा के आगमन पर जताया विरोध

बेतिया, संवाद सहयोगी : स्थानीय बसवरिया मे सर्वहाराजन मोर्चा के जिला इकाई की बैठ हुई। बैठक की अध्यक्षता महेन्द्रपाल ने की। इस दौरान बराक ओबामा के आगम पर कड़ा विरोध जताया गया। बैठक को संबोधित करते हुए जिला संयोजक रविन्द्र कुमार रवि ने कहा कि अमेरिकी सम्राज्यवादी राष्ट्रपति बराक ओबामा को भारत बुलाकर प्रधानमंत्री सुपर मैन बनना चाहते है। लेकिन उन्हे पता नहीं है कि वे सुपर मैन बनने की होड़ में भारत की जनत... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 24 Jan 2015 01:14 AM (IST)
        
(News from West-champaran, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें