Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 01,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

पश्चिमी चंपारण

मोबाइल दुकान से चोरी

बेतिया, संवाद सहयोगी : नगर के लाल बाजार मोहल्ले स्थित मोबाइल दुकान मनीष इंटरप्राईजेज से चोरों ने 96 हजार नकद सहित लैपटॉप व सात पीस महंगे मोबाइल सेट उड़ा लिये हैं। घटना रविवार की रात्रि की बतायी गयी है। मामले में दुकान मालिक मनीष कुमार ने नगर थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी है। दुकान मालिक ने अपने पड़ोसी पर चोरी में संलिप्तता की आशंका जतायी है। सोमवार की सुबह करीब आठ बजे जब दुकान मालिक दुकान खोलने गया ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 02:50 AM (IST)
        

अगलगी में दो मवेशी झुलसे

लौरिया, संसू : प्रखंड के सिसवनिया पंचायत के बरवा काला गांव में आग लगने से एक घर जल गया। घर में बंधी गाय व बछड़े के अलावा हजारों की संपत्ति भी खाक हो गयी। बरवा निवासी व प्रखंड युवा कांग्रेस के अध्यक्ष कन्हैया सिंह ने बताया कि गांव के सोनालाल साह के घर में मवेशियों के लिए रखे अलाव से आग लगी। अंचलाधिकारी राणा रणजीत सिंह ने बताया कि नुकसान का आकलन कर लिया गया है। मुआवजे के लिए अग्रेतर कार्रवाई की जा रह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 02:50 AM (IST)
        

बाइक चोर को किया पुलिस के हवाले

बेतिया, संवाद सहयोगी : नगर के मीना बाजार निवासी सुरेन्द्र कुमार सिंह की होंडा साइन बाइक चोरों ने सोमवार की रात्रि में चोरी कर ली। बाइक की बरामदगी के लिए बाइक मालिक नगर के चौक चौराहों व गलियों में छान मारता रहा। सूचना मिली की चोर मोटरसाइकिल को लेकर हजारी के रास्ते जा रहे हैं। वहां पहुंच कर बाइक मालिक ने लोगों के सहयोग से चोर को बाइक सहित पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया। नगर थानाध्यक्ष विमलेन्दु ने ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 02:50 AM (IST)
        

पूजा पंडालों का लिया जायजा

जेएनएन/नरकटियागंज/सहोदरा : गौनाहा थाना क्षेत्र में पूजा समितियों द्वारा आवश्यक निर्देशों के अनुपालन और मूर्ति विसर्जन को ले बीडीओ राजीव कुमार व थानाध्यक्ष सीबी शुक्ला ने पूजा स्थलों का जायजा लिया। थानाध्यक्ष ने बताया कि नौ स्थलों पर पूजा पंडाल बनाये गये हैं। शांतिपूर्ण व उत्साह पूर्वक पूजा की दिशा में समितियों को चार अक्टूबर तक मूर्ति विसर्जन कर लेने का निर्देश दिया गया है। उन्होंने बताया कि सभी ज... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 02:50 AM (IST)
        

डीआइजी ने की कांडों की समीक्षा

बेतिया, संवाद सहयोगी : चंपारण प्रक्षेत्र के पुलिस उप महानिरीक्षक गोपाल प्रसाद ने मंगलवार को नगर थाने में नगर अंचल क्षेत्र के थानों में दर्ज कांडों की समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने प्राथमिक अभियुक्तों की गिरफ्तारी, फरार अभियुक्तों के खिलाफ कुर्की वारंट निकालने के बाद कुर्की जब्ती करने समेत अन्य कई दिशा निर्देश पुलिस अधिकारियों को दिया। उन्होंने कहा कि कार्य में लापरवाही बरतने पर अधिकारियों को बख्शा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 02:50 AM (IST)
        

पकड़ा गया फिर एक और मगरमच्छ

बगहा (पच), संवाद सहयोगी : मलकौली स्थित रविशंकर पाठक के पोखरे से मंगलवार को एक मगरमच्छ को पकड़ा गया। ग्रामीण पुपुन शुक्ला, चिंकू, रवि यादव, रामजी मिस्त्री, सुनील कुमार आदि ने बताया कि मगरमच्छ अबतक न जाने कितने मछलियों को खा गया है। इसके पूर्व भी उक्त तालाब से दो मगरमच्छों को ग्रामीणों की मदद से निकाला जा चुका है। ग्रामीण बताते हैं कि बार- बार वन विभाग की लापरवाही से उक्त तालाब में मगरमच्छ आ जाते हैं... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 02:50 AM (IST)
        

दोहरी प्रविष्टि को सिरे से करें समाप्त : एसडीओ

बगहा (पच), संवाद सहयोगी : मंगलवार को नगर भवन परिसर में एसडीओ मो. मंजूर आलम ने बगहा विधानसभा क्षेत्र के सभी मतदान केंद्र पदाधिकारियों के साथ एक बैठक की। मतदाता सूची सुधार के लिए चल रहे विशेष अभियान की समीक्षा को आहुत इस बैठक में कई बिंदुओं पर विस्तार से चर्चा की गई। एसडीओ ने बताया कि सभी बीएलओ को यह निर्देश दिया गया है कि वे मतदाता सूची से जुड़ी सबसे बड़ी समस्या नामों के दोहरी प्रविष्टि पर रोक के लिए... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 02:50 AM (IST)
        

बकरीद शांतिपूर्ण संपन्न कराने को ले दंडाधिकारी नियुक्त

रामनगर (पच), संवाद सूत्र : आगामी 6 अक्टूबर को मनाये जाने वाले बकरीद त्योहार के लिए दंडाधिकारियों की नियुक्ति कर दी गई है। इसकी पुष्टि करते हुए प्रखंड विकास पदाधिकारी लोकेंद्र कुमार यादव ने कहा कि बकरिद पर्व को शांति व सौहार्द के बीच संपन्न कराने के लिए दंडाधिकारियों को विभिन्न स्थलों पर प्रतिनियुक्त किया गया है। ताकि विधि व्यवस्था व सुरक्षा व्यवस्था सुदृढ़ रहे। ----------------- कौन हैं कहां प्र... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 02:50 AM (IST)
        

बाढ़ पीडि़तों ने सीओ को घेरा

बैरिया, संसू : उत्तरी पटजिरवा पंचायत के वार्ड नंबर 14 मरचइया तथा वार्ड नंबर 15 रखई गांव के दर्जनों बाढ़ पीड़ितों ने राहत सामग्री के लिए मंगलवार को अंचलाधिकारी को घेरा तथा बाढ़ राहत की मांग की। आक्रोशितों ने कहा कि दो-तीन माह से हम सभी दौड़ रहे हैं। लेकिन अभी तक वितरण नहीं हुआ। बाढ़ पीड़ितों ने चेतावनी दी कि अगर शीघ्र ही राहत सामग्री का वितरण नहीं किया गया तो हम आंदोलन करने को मजबूर होंगे। आक्रोशितों ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 02:50 AM (IST)
        

आग से झुलसी महिला की मौत

बेतिया, संवाद सहयोगी : भोजन बनाने के दौरान आग से झुलसी एक महिला की मौत सोमवार की रात्रि इलाज के दौरान एमजेके अस्पताल में हो गयी। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम करा कर परिजनों को सौंप दिया है। जानकारी के अनुसार मझौलिया थाना क्षेत्र के सेमरा मदरसा गांव निवासी फरियाद की पत्‍‌नी काजला खातुन एक माह पूर्व भोजन बनाने के दौरान आग से गंभीर रूप से झुलस गयी थी। परिजनों ने इलाज के लिए उसे एमजेके अस्पताल में भर्ती... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 02:50 AM (IST)
        

विद्युत सब स्टेशन से पचास लाख रुपये का माल गायब

बेतिया, संसू : नगर के सागर पोखरा नौरंगाबाग के समीप बन रहे विद्युत सब स्टेशन परिसर से अज्ञात चोरों ने करीब पचास लाख रुपये मूल्य के सामान की चोरी कर ली है। इस बावत सब स्टेशन का निर्माण करा रहे ए टू जेड मेंटेनेंश इंजीनियरिंग सर्विस लिमिटेड के प्रबंधक अरूण कुमार ने नगर थाने में आवेदन दिया है। पुलिस को दिये आवेदन में बताया गया है कि सब स्टेशन परिसर से सोमवार की रात्रि में अज्ञात चोरों ने करीब पचास लाख ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 02:50 AM (IST)
        

नाराज उपभोक्ताओं ने जताई नाराजगी

नरकटियागंज, संवाद सहयोगी : नगर अवस्थित बैंक ऑफ बड़ौदा पहुंचे उपभोक्ताओं ने राशि जमा नहीं होने से मंगलवार को नाराजगी जताई। उपभोक्ता मनोज जायसवाल, मनोज कुमार, दिपू राज का कहना है कि बैंक में राशि जमा नहीं की जा रही है। काफी देर उपभोक्ता गेट पर खड़े रहे। गेट पर ताला लटका दिया गया है। अंदर कर्मचारी बैठ कर कार्य करते रहे। नाराज उपभोक्ताओं ने राशि को अपने पास रखने में संशय भी जताई। उधर शाखा प्रबंधक चंद्रक... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 02:50 AM (IST)
        

लगा ट्रांसफॉर्मर

मैनाटांड़, संवाद सहयोगी : थरुहट क्षेत्र के आधा दर्जन गांवों में विधायक दिलीप वर्मा के सौजन्य से ट्रांसफार्मर लगा। प्रखंड के बेहरी कॉलोनी, विरंची, बेहरी झझरी, बेहरी एवं झझरी में विद्युत आपूर्ति हेतु ट्रांसफार्मर लगा है। ट्रांसफार्मर लगने से गांव में हर्ष है। इस मौके पर विपिन बिहारी मिश्र, जयप्रकाश साह, नरेश महतो, धर्मनाथ साह, संजय विश्वास, उमाशंकर यादव, राकेश सिंह, हमिदा पासवान आदि शामिल रहे। और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 03:00 AM (IST)
        

चार पैक्स अध्यक्ष निर्विरोध निर्वाचित

सहोदरा, संसू : गौनाहा प्रखंड क्षेत्र के पैक्स चुनाव में चार पंचायतों में अध्यक्ष निर्विरोध चुने गये है। जबकि चार पंचायतों बापड़ा, मेहनौल, दोमाठ एवं मझरिया में दो-दो उम्मीदवार होने से लड़ाई आमने सामने की हो गयी है। प्रखंड निर्वाचन पदाधिकारी सह बीडीओ राजीव कुमार ने बताया कि घमौरा, जमुनिया, महुई व मटियरिया पंचायत में मात्र एक-एक उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं। इन्हें निर्विरोध विजयी घोषित किया जानेवाला ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 03:00 AM (IST)
        

कीमती लकड़ी जब्त

मैनाटांड़, संवाद सहयोगी : इंडो-नेपाल बॉर्डर पर तैनात पड़रिया बीओपी के एसएसबी के जवानों ने जंगल से काट कर लाये जा रहे सतशाल की कीमती लकड़ी को जब्त करने में सफलता पायी है। 27 वीं वाहिनी एसएसबी के कार्यवाहक सेनानायक राकेश कुमार ने बताया कि गश्ती के दौरान पिलर संख्या 430/3 के समीप से पांच अदद सतशाल की लकड़ी जिसकी लंबाई 14 फीट 39 इंच है को जब्त किया है। कार्रवाई के दौरान तस्कर भागने में सफल रहा। जब्त लकड़ी ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 03:00 AM (IST)
        

नौतन उप प्रमुख का चुनाव 9 को

नौतन, संसू : नौतन उप चुनाव के विरुद्ध लगे अविश्वास प्रस्ताव के बाद एसडीओ सुनील कुमार ने नौ अक्टूबर को चुनाव की तिथि निर्धारित की है। तिथि तय होते हुए पद पर दावेदारी को लेकर सदस्यों में सरगर्मी तेज हो गयी है। इस आशय का पत्र सभी सदस्यों एवं मुखिया को बीडीओ ने प्रेषित कर दिया है। चुनाव के तिथि तय होने के बाद पद पर कब्जा जमाने के लिए दावेदार सदस्यों प्रभावित करने में जुट गये है। और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 03:00 AM (IST)
        

सुरक्षा की गुहार

मझौलिया, संसू : थाना क्षेत्र के सरिसवा बाजार निवासी रामचंद्र साह के पुत्र शिवनारायण साह ने थाना में एक आवेदन देकर अज्ञात लोगों पर झूठे मुकदमे में फंसाने तथा जान माल की हानि होने की आशंका जताई है। आवेदक सरिसवा बाजार में जूता चप्पल का व्यवसायी है। आवेदक ने थानाध्यक्ष से अपने जान माल की सुरक्षा की गुहार लगायी है। थानाध्यक्ष सुनील कुमार ने आवेदक को हर संभव कानूनी सुरक्षा का आश्वासन दिया है। और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 03:00 AM (IST)
        

भाजपा का सदस्यता अभियान जारी

सहोदरा, संसू : बिहार बचाओ बिहार बनाओ अभियान के तहत गौनाहा प्रखंड के 18 पंचायतों में नुक्कड़ नाटक के माध्यम से भाजपा का सदस्यता अभियान चलाया जा रहा है। जिसमें चालीस फीसदी सदस्य महादलित को बनाया जा रहा है। रामनगर विधान सभा क्षेत्र के गौनाहा मंडल के प्रभारी राजकिशोर प्रसाद ने बताया कि 25 सितंबर से चलाये जा रहे इस अभियान का समापन 15 अक्टूबर को होगा। श्री प्रसाद ने बताया कि भाजपा के मजबूती के लिए नुक्कड़... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 03:00 AM (IST)
        

चेक वितरण बंद

बेतिया, संवाद सहयोगी : एमजेके अस्पताल में जननी बाल सुरक्षा राशि का वितरण अस्पताल प्रशासन की ओर से बंद कर दिया गया है। दूर दराज से आयी महिला लाभार्थियों को खाली हाथ वापस लौटना पड़ रहा है। अस्पताल अधीक्षक डा. अशोक कुमार चौधरी ने बताया कि जननी बाल सुरक्षा राशि का वितरण पर्व को देखते हुए बंद कर दिया गया है। बकरीद के बाद वितरण शुरु करा दिया जायेगा। और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 03:00 AM (IST)
        

आयुष चिकित्सकों ने लगाया काला बिल्ला

बगहा (पच), संवाद सहयोगी : बगहा अनुमंडल क्षेत्र के सभी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों में कार्यरत आयुष चिकित्सकों ने सोमवार को काला बिल्ला लगाकर चिकित्सकीय कार्य किया। चिकित्सक अपनी सेवा को स्थायी करने की मांग कर रहे हैं। जिसके समर्थन में बिल्ला लगाकर सरकार के विरूद्ध विरोध प्रकट किया। भैरोगंज एपीएचसी में कार्यरत चिकित्सक के.के शुक्ला, डा. पी.के मिश्र, डा. युनूस आदि ने बताया कि यह विरोध प्रदर्शन शांति... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 03:00 AM (IST)
        
(News from West-champaran, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें