Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 18,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

पश्चिमी चंपारण

कटाव रोधी कार्य चुनाव के बाद

बगहा (प.च.), संवाद सहयोगी : बगहा नगर परिषद क्षेत्र के चार वार्डो क्रमश: वार्ड संख्या 31, 32, 33 व 35 में कटाव निरोधी कार्य कराया जाएगा। बचाव कार्य चुनाव बाद शुरू होगा। इसके लिए जल संसाधन विभाग ने पूर्व में ही स्वीकृति प्रदान कर दी थी। चुनावी घोषणा होने के बाद आदर्श आचार संहिता लागू हो गई। फलस्वरूप कार्य शुरू नहीं हो सका। बताते हैं कि सभी चार वार्डो में निवास करने वाली करीब 20 हजार की आबादी गंडक के... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 05:13 PM (IST)
        

बूथों पर रैम्प नहीं, पंचायत सचिवों को फटकार

रामनगर (पच), संवाद सूत्र : प्रखंड कार्यालय कक्ष में गुरुवार को प्रखंड विकास पदाधिकारी विनोद कुमार चौधरी की अध्यक्षता में पंचायत सचिवों की एक बैठक संपन्न हुई। जिसमें लोस चुनाव को लेकर मतदान केन्द्र पर उपलब्ध सुविधाओं का बूथवार समीक्षा की गयी व अन्य कई निर्देश भी दिये गये। बीडीओ ने प्रखंड के कुछ बूथों पर रैम्प का निर्माण नहीं होने को लेकर संबंधित पंचायत सचिवों को फटकार भी लगाया। वोटिंग स्थल पर रौशन... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 05:12 PM (IST)
        

गन्ना किसानों ने की हाई टेंशन तार हटाने की मांग

वाल्मीकिनगर (पच), संवाद सूत्र : थाना क्षेत्र के दरदरी ग्राम के गन्ना किसानों ने कार्यपालक अभियंता विद्युत एवं जिलाधिकारी को पत्र भेजकर उनके गन्ना खेतों के उपर से गुजरे 11000 किलो वाट के विद्युत तारों को दुरुस्त करने की मांग की है। बताते चले कि दरदरी गांव के दक्षिण दिशा में त्रिवेणी नाला एवं त्रिवेणी नहर के बीच गन्ने के खेत के ठीक उपर से गुजरा विद्युत का हाई टेन्शन तार उचित रख रखाव नहीं होने के कार... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 05:12 PM (IST)
        

रोजगार सेवकों की बैठक

रामनगर (पच), संवाद सूत्र : प्रखंड परिसर स्थित मनरेगा कार्यालय कक्ष में गुरुवार को पंचायत रोजगार सेवकों की एक बैठक संपन्न हुई। जिसमें कार्यक्रम पदाधिकारी जीतेन्द्र कुमार ने पंचायतों में चल रहे शौचालय निर्माण कार्य, समाजिक वानिकी आदि की समीक्षा की। बैठक के दौरान यह बात सामने आयी कि शौचालय निर्माण की गति धीमी है। जिस पर संबंधित रोजगार सेवक को फटकार और कार्य में तेजी लाये जाने का निर्देश दिया।और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 05:09 PM (IST)
        

अस्पताल में उपलब्ध हुई रैबीज की सुई

बेतिया, संवाद सहयोगी : अब एमजेके अस्पताल में रैबीज की सुई उपलब्ध हो गयी है। मरीजों की परेशानी को देखते हुए अस्पताल प्रशासन की ओर रैबीज की सुई उपलब्ध करा दी गयी है। इस संबंध में अस्पताल अधीक्षक डा. परशुराम प्रसाद ने कहा है कि कुत्ता काटने की सुई सिविल सर्जन कार्यालय से लेकर अस्पताल में उपलब्ध करा दी गई है। यहां बता दें कि अस्पताल में विगत तीन माह से रैबीज की सुई खत्म हो गई थी। सुई को लेकर मरीजों द... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 05:06 PM (IST)
        

एसपी ने दिया मेडिकल बोर्ड के गठन का निर्देश

साठी, संवाद सूत्र : थाना क्षेत्र के वृंदावन गांव निवासी शेख फुलमान की पत्नी फुलजन्नत सहित तीन लोगों के जख्म प्रतिवेदन की दोबारा जांच करने का आदेश दिया गया है। इसके लिए पुलिस कप्तान सौरभ कुमार शाह ने मेडिकल बोर्ड का गठन करने का आदेश दिया है। एसपी के इस निर्णय ने चिकित्सकों द्वारा दिये जाने वाले जख्म प्रतिवेदन की निष्पक्षता पर सवाल खड़ा हो गया। यह निर्णय 13 मार्च 14 को एसपी के जनता दरबार में फरियाद ल... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 05:06 PM (IST)
        

दो वाहन धराए

गौनाहा, संवाद सहयोगी : वाहन चेकिंग अभियान में मटियरिया थाने की पुलिस ने एक बाइक व एक चार पहिया वाहन को जब्त किया। थानाध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा ने बताया कि एक मोटर साइकिल एवं एक चार पहिया वाहन जब्त कर अग्रेतर कार्रवाई के लिए अनुमंडल को भेज दिया गया है। और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 05:06 PM (IST)
        

अनुपस्थित स्वास्थकर्मी पर गिरेगी गाज

बेतिया, संवाद सहयोगी : लोकसभा चुनाव को लेकर स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी व कर्मचारी अगर अनुपस्थित रहते है तो उनके उपर विभागीय गाज गिरना लगभग तय है। सिविल सर्जन डा. गोपालकृष्ण ने जिले के सभी चिकित्सा पदाधिकारी व कर्मचारियों को निर्देश देते हुए कहा है कि लोक सभा चुनाव को लेकर अपने कार्य स्थल से कई गायब रहते है तो उनके विरोध विभागीय कार्रवाई करते हुए इसकी सूचना विभाग के उच्च अधिकारी को दी जाएगी। सिविल ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 05:06 PM (IST)
        

प्रतीक्षालयपर अतिक्रमण

रामनगर (पच), संवाद सूत्र : बखरी बाजार स्थित यात्री प्रतीक्षालय को अतिक्रमण मुक्त कराने की मांग स्थानीय लोगों ने की है। याद रहे कि यात्री सुविधाओं को ध्यान में रखकर इस यात्री प्रतीक्षालय का निर्माण कराया गया था। जो अब अतिक्रमणकारियों के चंगुल में है जिससे स्थानीय नागरिकों में काफी रोष है।और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Apr 2014 04:13 PM (IST)
        

उर्दू के शिक्षक नहीं, स्वाध्याय कर रहे छात्र

बगहा (पच), संवाद सहयोगी : बगहा एक प्रखंड के पंचायत राज कोल्हुआ चौतरवा के उत्क्रमित उच्च विद्यालय में उर्दू शिक्षक की पदस्थापना नहीं हो पायी है। इस विद्यालय में 60 प्रतिशत से अधिक अल्प संख्यक बच्चे उर्दू के छात्र हैं। इससे बस्ती के लोगों में भारी आक्रोश है। जानकारी के अनुसार उक्त विद्यालय 2 वर्ष पूर्व मध्य से उत्क्रमित होकर उच्च विद्यालय बना है। विद्यालय का भवन भी बन चुका है। कक्षा 8 तक विद्यालय मे... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Apr 2014 04:12 PM (IST)
        

कस्तूरबा विद्यालय के प्रधान शिक्षक पर होगी प्राथमिकी

रामनगर (पच), संवाद सूत्र : प्रखंड के उत्तरांचल में अवस्थित कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय बखरी का निरीक्षण विकास आयुक्त आलोक कुमार सिन्हा ने किया। विद्यालय निरीक्षण के क्रम में श्री सिन्हा ने विद्यालय भवन निर्माण अधूरा देखकर दंग रह गये। उन्होंने मौके पर मौजूद जिला शिक्षा पदाधिकारी ललन झा ने इस बावत जानकारी ली। श्री सिन्हा ने कस्तूरबा विद्यालय के प्रधानाध्यापक के बावत भी पूछताछ की तो अधिकारियों ने ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 13 Apr 2014 04:41 PM (IST)
        

टाइगर रिजर्व के वनक्षेत्रों में आग

बगहा (प.च.), संवाद सहयोगी : टाइगर रिजर्व के मदनपुर, वाल्मीकिनगर , गनौली आदि वन क्षेत्रों में रविवार को हुई अगलगी में करीब एक सौ एकड़ से अधिक जंगल जलकर नष्ट हो गया है। इस घटना में कई कीमती सूखे पेड़ भी आग से नष्ट हो गए हैं। घटना के संबंध में बताया जाता है कि मदनपुर वन क्षेत्र के सिरिसिया व नौरंगिया गांव के पास दोपहर तक आग जल रही थी। लेकिन किसी भी वनकर्मियों का अता पता नहीं था। वही शनिवार की रात वाल... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 13 Apr 2014 04:33 PM (IST)
        

निलाम होंगे पीएचसी परिसर के कटे पेड़

देवराज (पच), संवाद सूत्र : प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र रामनगर में प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी के कक्ष में गुरुवार की देर शाम रोगी कल्याण समिति की बैठक आयोजित की गयी। जिसकी अध्यक्षता प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी सह अध्यक्ष रोगी कल्याण समिति डा. शिवचन्द्र भगत ने की। बैठक में रोगी के लिए पंजीकरण काउंटर की व्यवस्था, कैंटीन सहित अन्य सुविधाओं पर विचार विमर्श किया गया। साथ ही अस्पताल परिसर में कटे वृक्षों क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 11 Apr 2014 05:07 PM (IST)
        

अतिरिक्त सवारी गाड़ी चलाने की मांग

नरकटियागंज, संवाद सहयोगी : नरकटियागंज-सिकटा रेलखंड में रात्रिकालीन एक भी ट्रेन के परिचालित नहीं किये जाने से इस खंड में यात्रा करने वाले यात्रियों को काफी परेशानी हो रही है। रेल प्रशासन के द्वारा आमान परिवर्तन का कार्य पिछले एक वर्ष से किया जा रहा है। इस खंड में मात्र तीन जोड़ी सवारी गाड़ियां चल रही है। यात्री काफी परेशान रहते है। उन्हें रात भर जंक्शन पर गुजारना पड़ता है। सबसे ज्यादा परेशानी परिवार क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 11 Apr 2014 04:51 PM (IST)
        

सुभद्रा मेला : राजस्व वसूली के नाम पर धांधली का आरोप, आक्रोश

-- आक्रोशित दुकानदार पहुंचे एसडीओ कार्यालय -- कुव्यवस्था से आहत हो लौटी रेड क्रास की टीम --कौड़ी और पगड़ी वसूलने का खेल नरकटियागंज, संवाद सहयोगी : प्रसिद्ध सुभद्रा मेले में राजस्व वसूली के नाम पर विभागीय धांधली हो रही है। दुकानदारों से मनमानी कौड़ी वसूली जा रही है और कई दुकानदारों से पगड़ी के रुप में मोटी रकम की वसूली की गयी है। मेले में कुव्यवस्था की हद यह है कि श्रद्धालुओं की सेवा को पहुंची रे... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 11 Apr 2014 04:51 PM (IST)
        

अतिक्रमण हटाने को लेकर लिखा पत्र

बेतिया, संवाद सहयोगी : सिविल सर्जन डा. गोपाल कृष्ण ने अंचलाधिकारी को पत्र लिखकर डीपीएम कार्यालय के सामने से अतिक्रमण मुक्त कराने का निर्देश जारी किया है। सिविल सर्जन ने कहा है कि बेतिया प्रखंड कार्यालय परिसर में निर्माणाधीन डीपीएम कार्यालय के सामने अतिक्रमण कर लिया गया है। उसे मुक्त करा दिया जाए। जिससे कार्यालय कार्य करने में कठिनाई नहीं हो सके। और पढ़ें »

Updated on: Fri, 11 Apr 2014 04:50 PM (IST)
        

अवैध शराब जब्त, विक्रेता फरार

वाल्मीकिनगर (पच), संवाद सूत्र : अवैध शराब जब्त, विक्रेता फरार। बीती शाम थाना क्षेत्र के तीन आर डी पुल चौक स्थित पारस साह की दुकान में छापेमारी कर पुलिस ने 20 लीटर अवैध शराब जब्त किया है। आगामी लोग सभा चुनाव के मद्देनजर पुलिस की छापेमारी जारी है। थानाध्यक्ष सुमन महतो ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि तीन आरडी पुल के आसपास चोरी छिपे अवैध शराब की बिक्री की जा रही है। छापेमारी के दौरान 20 लीटर अवैध... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 10 Apr 2014 04:26 PM (IST)
        

निरीक्षण में गायब मिले शिक्षक

पिपरासी (पच), संवाद सूत्र : पिपरासी प्रखंड के कई विद्यालयों के शिक्षक बीईओ के निरीक्षण में गायब मिले हैं। बीईओ जलाउद्दीन अहमद ने गुरुवार को बताया कि आठ विद्यालयों का औचक निरीक्षण किया गया। जिसमें चार विद्यालय के शिक्षक तीन बजे विद्यालय से गायब मिले हैं। इन शिक्षकों के खिलाफ स्पष्टीकरण की मांग की जा रही है। स्पष्टीकरण के उपरांत कार्रवाई की जायेगी।और पढ़ें »

Updated on: Thu, 10 Apr 2014 04:25 PM (IST)
        

सुभद्रा मेले की रौनकता पर कुव्यवस्था हावी

गौनाहा, संवाद सहयोगी : थरुहट के ऐतिहासिक मेले में इस वर्ष कुव्यवस्था की भरमार श्रद्धालुओं को झेलनी पड़ रही है। पीने का पानी व प्रकाश सहित कई आवश्यक सुविधाओं को नजर अंदाज किया गया है। इस क्षेत्र के लोग कुव्यवस्था के कारण काफी नाराज है। कुछ लोगों ने बताया कि इसकी जानकारी अनुमंडल पदाधिकारी को दी गयी है लेकिन इसकी जांच भी करायी जायेगी। एक तरफ मेला में जहां कोई व्यवस्था नहीं किया गया है वहीं दूसरी तरफ प... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 09 Apr 2014 08:10 PM (IST)
        

बच्चों के विवाद में चार घायल

सिकटा, संसू : कंगली थाना क्षेत्र के सुगहा भवानीपुर में बच्चों के विवाद में चार लोग जख्मी हो गये। सभी घायलों का इलाज पीएचसी में चल रहा है। घायलों में एक पक्ष के ध्रुव शर्मा व रामबली शर्मा समेत दूसरे पक्ष के मनोज शर्मा व अनूज कुमार शर्मा शामिल है। थानाध्यक्ष आरके सिंह ने कहा कि बयान आने पर कार्रवाई होगी। और पढ़ें »

Updated on: Wed, 09 Apr 2014 08:10 PM (IST)
        
(News from West-champaran, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »