पश्चिमी चंपारण

  • राहुल बने विशेष सहायक अभियोजन पदाधिकारी

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 01:01 AM (IST)

    बेतिया। अधिवक्ता राहुल उपाध्याय उत्पाद विभाग के नये विशेष सहायक अभियोजन पदाधिकारी बन गये हैं। उत्पाद आयुक्त के निर्देश पर जिला पदाधिकारी ने न्यायालयों में दर्ज उत्पाद विभाग से संबंधित अभियोजन एवं न्यायिक प्रक्रिया के लिए सक्षम न्यायालय में विभागीय पक्ष रखने के लिए उन्हें बहाल किया है। अधिवक्ता राहुल उपाध्याय को न्यायालयों में दर्ज उत्पाद विभाग से संबंधित अभियोजन एवं न्यायिक प्रक्रिया के लिए सक्षम ... और पढ़ें »

  • झड़प में पति-पत्नी सहित चार घायल

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 01:01 AM (IST)

    बेतिया। थाना क्षेत्र के रमपुरवा गांव में रविवार को आपसी विवाद को लेकर दो पक्षों में ¨हसक झड़प में पति पत्नी सहित चार लोग घायल हो गए। घायल एक पक्ष के महम्मद मुजाहीद्दीन एवं इनकी पत्नी शायदा खातून है। वहीं दूसरे पक्ष के मोहर्रम मियां एवं जुबैदा खातून है। सभी घायलों का इलाज मैनाटांड़ पीएचसी में डा. अजीत कुमार के नेतृत्व में जारी है। वहीं मामले को लेकर पुलिस छानबीन कर रही है। और पढ़ें »

  • बिजली आपूर्ति के लिए स्पेशल जेई बहाल

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 01:01 AM (IST)

    बेतिया। प्रखंड क्षेत्र अंतर्गतपश्चिमी नौतन पंचायत के भेड़िहरवा से बलुई पुल तक बिजली आपूर्ति बहाल करने में अनियमितता को लेकर विधायक ने कड़ा रूख अपनाया है। विधायक नरायण प्रसाद ने बताया कि उक्त गाव मे बिजली लगाने का काम चल रहा था लेकिन कुछ लोगों ने चुनावी लाभ लेने के लिए जनता के बीच जाकर अपनी तरफ से पोल लगवाने की बात कर रहे थे जिसकी भनक लगते ही विधायक ने काम को रोकवा कर स्पेशल जेई बहाल करवा दिया है। अब... और पढ़ें »

  • महिला की गला दबाकर हत्या, प्राथमिकी दर्ज

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 01:01 AM (IST)

    बेतिया। थाना क्षेत्र के डुमरी गांव में एक महिला की गला दबाकर हत्या करने और साक्ष्य छुपाने के लिए आनन फानन में शव को जला देने का मामला प्रकाश में आया है। इस बाबत साठी थाना क्षेत्र के वसंतपुर गांव निवासी मंगनी पासवान ने योगापट्टी थाने में आवेदन देकर अपनी बेटी ¨रकु देवी के ससुराल वालों पर हत्या की प्राथमिकी दर्ज कराई है। थानाध्यक्ष सुभाष कुमार सिंह ने बताया कि आवेदन के बाबत थाने में ¨रकु देवी के पति ... और पढ़ें »

  • दिमागी बुखार के प्रति आशा रहे सतर्क

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 01:01 AM (IST)

    बेतिया। स्थानीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में सोमवार को जिला स्वास्थ्य समिति के तत्वावधान में प्रखंड के सभी आशा को दिमागी बुखार के बारे में लक्ष्मण व बचाव की जानकारी एक दिवसीय प्रशिक्षण के माध्यम से दी गयी। चिकित्सा प्रभारी डा. आरबी यादव ने बताया कि दिमागी बुखार से बचाव के लिए सबसे पहले शरीर के साथ-साथ घर व अगल बगल के जगहों को साफ रखना होगा। वहीं प्रशिक्षक उपेंद्र प्रसाद व पीएफएमएस के रिसर्चर महत... और पढ़ें »

  • किशोरी का अपहरण

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 01:01 AM (IST)

    बेतिया। नगर के आलोक भारती स्कूल रोड से एक किशोरी के अपहरण का मामला प्रकाश में आया है। इस बाबत किशोरी की मां नगर थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई है। पुलिस को दिए आवेदन में बताया है कि उसकी पुत्री राजीव गांधी प्रशिक्षण संस्थान गुलाब बाग में सिलाई का प्रशिक्षण लेती थी। उसी संस्थान में उसकी पड़ोस की एक महिला भी प्रशिक्षण लेती है। सोमवार को वह महिला उसकी पुत्री को जबरन बुला कर प्रशिक्षण संस्थान में ले गई। ... और पढ़ें »

  • पांच लाख की लागत से बनेगा आर्ट व क्राफ्ट भवन : विधायक

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 01:01 AM (IST)

    बेतिया। राजकीयकृत +2 उच्च विद्यालय परिसर में सोमवार को स्थानीय विधायक प्रकाश राय ने आर्ट एवं क्राफ्ट भवन का शिलान्यास किया। राष्ट्रीय माध्यमिक शिक्षा अभियान के अंतर्गत निर्माण होने वाले इस भवन में 5 लाख रुपया की लागत आएगी। स्कूल के प्राचार्य रविन्द्र मिश्र ने बताया कि पढ़ाई के साथ साथ छात्र छात्राओं को अन्य गतिविधियों में माहिर बनाया जाएगा । इस अवसर पर विधायक प्रकाश राय ने कहा कि पढ़ाई के साथ बच्... और पढ़ें »

  • पत्नी के परिजनों से मारपीट करना पड़ा महंगा

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 01:01 AM (IST)

    बेतिया। झोला छाप चिकित्सक डा. निजामुद्दीन अंसारी को पत्‍‌नी एवं उसके परिजनों से मारपीट करना महंगा पड़ा है। पत्‍‌नी तमन्ना खातून के भाई बलिस्टर मियां के लिखित प्रतिवेदन पर नगर थाने की पुलिस ने डा. निजामुद्दीन अंसारी सहित पांच लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गयी थी। इसमें आरोप लगाया गया था कि बलिस्टर मियां रामनगर थाने के फुलकौल निवासी बलिस्टर मियां एवं अन्य न्यायालय से अपने घर जा रहे थे। जैसे हीं छा... और पढ़ें »

  • डेढ़ वर्ष के मासूम की अपहर्ता नौकरानी पुलिस हिरासत से फरार

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 01:01 AM (IST)

    बेतिया। नगर के नाजनी चौक निवासी अल्ताफ हुसैन उर्फ सोनू के डेढ़ वर्षीय बच्चे के अपहरण के मामले में गिरफ्तार नौकरानी शबनम उर्फ फातमा नगर पुलिस की हिरासत से फरार हो गई। फिर से उसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है। शबनम चनपटिया थाना क्षेत्र के बैरगनी निवासी फेयाबुल अंसारी की पुत्री बताई गई है। घटना पहली मई की सुबह करीब साढ़े पांच बजे की बताई जा रही है। जानकारी के अनुसार शबनम की गिरफ्तारी के ... और पढ़ें »

  • सुनसान रहीं नगर की सड़कें

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 01:01 AM (IST)

    बेतिया। पंचायत चुनाव को लेकर सोमवार को नगर की सड़केंसुनसान दिखी। सामान्य दिनों की तरह सड़कों पर वाहन नही चले। दोपहर बाद से नगर की थोड़ी रौनक बढ़ी। यहां बता दें कि नगर के अधिकांश वासी ग्रामीण क्षेत्रों से ताल्लुक रखते हैं। पंचायत चुनाव के होने से मतदाता अपने अपने गांव चले गए। मतदान करने को ले कई नगर वासी पूरे जोश और उमंग के साथ अहले सुबह ही अपने गांव को प्रस्थान कर गए। इसको लेकर नगर की आबादी में थोड़ी ... और पढ़ें »

  • अधिकारी ने पढ़ाया आचार संहिता का पाठ

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 01:01 AM (IST)

    बेतिया। पंचायत चुनाव में अधिकतर प्रत्याशियों द्वारा बिना अनुमति के वाहन द्वारा प्रचार करने, सार्वजनिक स्थलों पर पोस्टर बैनर साटने समेत आचार संहिता का उल्लंघन के शिकायत को लेकर प्रखंड सहायक निर्वाची पदाधिकारी राजकुमार वर्मा ने गंभीरता से लेते हुए आचार संहिता का उल्लंघन करने वाले प्रत्याशियों को जांच के बाद दोषी पाये जाने पर प्राथमिकी दर्ज करने की बात बताई है। श्री वर्मा ने बताया कि किसी भी पद के प्... और पढ़ें »

  • 48 घंटे की भूख हड़ताल शुरू

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 01:01 AM (IST)

    बेतिया। बिहार राज्य रिक्शा मजदूर सभा के तत्वावधान में सोमवार को मई दिवस के अवसर पर सीआईटीयू के कार्यालय के समक्ष 48 घंटे की भूख हड़ताल प्रारंभ हो गयी है। यह हड़ताल जनता एवं मजदूरों की मांगों को लेकर रिक्शा मजदूरों के अधिकार एवं आवाज को बुलंद करने को लेकर किया गया है। इसके पूर्व सीआईटीयू कार्यालय रिक्शा मजदूर सभा भवन पर यूनियन के अध्यक्ष प्रभुराज नारायण राव ने झंडा फहराया। रिक्शा मजदूर सभा के संस्था... और पढ़ें »

  • मधुबनी व पिपरासी के 181 बूथों पर बरसे वोट

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 01:01 AM (IST)

    बगहा। पंचायत चुनाव के तीसरे चरण में सोमवार को अनुमंडल के दियारावर्ती मधुबनी और पिपरासी प्रखंड के 17 पंचायतों में छिटपुट घटनाओं के बीच जमकर वोटिंग हुई। पिपरासी में 70 और मधुबनी में 74 फीसद मतदान हुआ। औसत मतदान 72 फीसद हुआ। सुबह सात बजे से मतदान शुरू हुआ और समय के साथ वोटिंग का ग्राफ बढ़ता गया। मधुबनी प्रखंड की 10 पंचायतों के 121 बूथों पर देर शाम तक मतदाता लंबी कतारों में खड़े थे। प्रखंड के मधुबनी पं... और पढ़ें »

  • सांसद ने कार्यपालक अधिकारी से मांगा हजारीमल धर्मशाला का ब्योरा

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 01:01 AM (IST)

    बेतिया। हजारीमल धर्मशाला काम्पलेक्स नगर परिषद को टैक्स देता है या नहीं अगर नहीं देता है, तो किन परिस्थितियों में उसे रियायत दी जा रही है? आदि तमाम बातें सांसद डा. संजय जायसवाल ने नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी से विधिवत पत्र लिखकर पूछा है। लिखे गये पत्र में सांसद ने कहा है कि नगर परिषद अन्तर्गत लालबाजार अवस्थित हजारीमल धर्मशाला जो पिछले पचीस वर्षो से व्यवसायिक गतिविधियों के रूप में संचालित हो रह... और पढ़ें »

  • गंडक बराज के जलस्तर में भारी कमी

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 01:00 AM (IST)

    बगहा। गंडक बराज के जलाशय में पौंडिंग नहीं किए जाने से गंडक बराज के जलस्तर में भारी कमी दर्ज की जा रही है। वहीं गंडक बराज से निकले दो प्रमुख नहरों तिरहुत मुख्य नहर व मुख्य पश्चिमी नहर में जलश्राव बंद है। जिससे एक ओर जहां किसानों के समक्ष पटवन की समस्या उत्पन्न हो गई है वहीं जलस्तर नीचे चले जाने से सैकड़ों चापाकल सूख गए हैं। बता दें कि गंडक बराज मैनूअल के मुताबिक 25 मार्च से लेकर 25 अप्रैल तक गंडक बर... और पढ़ें »

  • 18 वर्षो से फरार दो वारंटी धराए

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 01:00 AM (IST)

    बगहा। बगहा पुलिस अधीक्षक आनंद कुमार सिंह के आदेश के आलोक में चलाए जा रहे समकालीन अभियान के तहत लौकरिया पुलिस ने शनिवार की संध्या पहर थाना क्षेत्र के भरथापुर गांव से कुर्की जब्ति के 18 वर्षो से फरार दो वारंटियों को गिरफ्तार कर लिया। कोर्ट द्वारा निर्गत कुर्की जब्ति के लिए जब स्थानीय प्रशासन वहां पहुंची तो दोनों वारंटियों ने पुलिस के सामने आत्मसमर्पण कर दिया। इस बावत लौकरिया थाना प्रभारी जयनाथ प्रस... और पढ़ें »

  • भितहा में शराब जब्त, कारोबारी धराया

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 01:00 AM (IST)

    बगहा। स्थानीय थाना की पुलिस ने थाना क्षेत्र के बिहार-यूपी सीमा पर पड़ने वाले गांवों में सर्च अभियान के दौरान 10 लीटर कच्ची शराब के साथ एक कारोबारी को गिरफ्तार कर लिया गया। इसकी जानकारी देते हुए थानाध्यक्ष अब्दुल मजीद ने बताया कि पंचायत चुनाव के मद्देनजर बिहार यूपी सीमा पर पड़ने वाले गांवों में सोमवार की सुबह सर्च अभियान चलाया जा रहा था। उसी क्रम में बलुअड़वा हरीजन बस्ती में छापेमारी किया गया। जहां से... और पढ़ें »

  • मासूम की हत्या मामले में पिता नामजद

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 01:00 AM (IST)

    बगहा। थाना क्षेत्र के जोगिया गांव में बीते दिनों दुधमुंही बच्ची की हत्या मामले में बच्ची की माता सहरून नेशा के आवेदन पर हत्या की प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। इसमें वादी ने अपने ही पति बुधई मियां को नामजद अभियुक्त बनाया है। दर्ज प्राथमिकी के मुताबिक बीते 30 अप्रैल को आपसी झगड़ा के दौरान अपने दो वर्षीय पुत्री असेया खातून को मारपीट कर तथा गले में फंदा डालकर मौत के घट उतार देने का आरोप लगाया गया है। पुलि... और पढ़ें »

  • सर्पदंश से महिला पीड़ित

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 01:00 AM (IST)

    बगहा। थाना क्षेत्र के शिवपुरी निवासी फूलकली देवी उम्र 50 वर्ष को उस समय विषैले सर्प ने डंस लिया जब वह सोमवार को घर में पूजा हेतु फूल तोड़ रही थी। आनन-फानन में परिजनों के द्वारा उसे नेपाली आर्मी कैंप त्रिवेणी स्थित बज्रदलगण सर्प दंश उपचार केंद्र ले जाया गया। जहां उसका इलाज जारी है। चिकित्सकों का कहना है कि वह खतरे से बाहर है। और पढ़ें »

  • नेपाल जाकर शराब पीना पड़ेगा महंगा

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 01:00 AM (IST)

    बगहा। सीमा क्षेत्र में पूर्ण शराब बंदी को लागू करने एवं शराब की तस्करी पर लगाम लगाने के उद्देश्य से एसएसबी 21वीं वाहिनी के कमांडेंट एके ठाकुर के दिशा निर्देश पर गंडक बराज जी-कंपनी एवं रमपुरवा सी कंपनी के जवानों के द्वारा लांग रेंज पेट्रोलिंग की गई। बता दें कि बिहार राज्य में पूर्ण शराब बंदी के कारण शराबियों की पहली पसंद सीमावर्ती नेपाल के मयखाने हैं। इन दिनों सीमा क्षेत्र के लोग नेपाल में जाकर शरा... और पढ़ें »

(News from West-champaran, Bihar)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें