Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 01,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

पश्चिमी चंपारण

गैस को ले घंटो करनी पड़ती है प्रतीक्षा, लोगों में आक्रोश

बगहा (पच), संवाद सहयोगी : रविवार को नगर के रूबी गैस एजेंसी के गोदाम पर दर्जनों उपभोक्ता को चिलचिलाती धूप में रसोई गैस के लिए खाली सिलेंडर लेकर घंटो खड़े रहना पड़ा। इसके पीछे कारण था कि गोदाम बंद था। कोई यह बताने वाला नहीं था कि कब से सिलेंडरो का वितरण प्रारंभ होगा। उपभोक्ता इस उम्मीद में परेशानियों को झेलते हुए इस इंतजार में थे कि कब गैस से लदी गाड़ी आएगी, और मिलेगा गैस। उपभोक्ताओं में इस बात को लेकर... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 Aug 2014 05:12 PM (IST)
        

सेमरबारी में गंडक नदी का कटाव जारी

भितहां (पच), संवाद सूत्र : भितहां प्रखंड के सेमरबारी ठोकर के डाउन में गंडक का कटाव जारी है। अबतक सेमरबारी के दर्जनों किसानों का सैकड़ों एकड़ गन्ना सहित जमीन नदी में विलीन हो गयी है। शनिवार को प्रखंड प्रमुख हरख राउत ने अंचलाधिकारी भितहां को पीड़ित किसानों की सूची सौंप उचित कार्रवाई को कहा। प्रमुख ने बताया कि सिंचाई विभाग के कई अधिकारी कटाव स्थल का निरीक्षण किया। लेकिन देखते ही देखते सैकड़ों एकड़ जमीन गं... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 Aug 2014 05:09 PM (IST)
        

वोटगाव ने सेमरी डुमरी को 4-3 से हराया

गौनाहा,संवाद सहयोगी : एसएसबी न केवल सीमा की सुरक्षा सुनिश्चित करती है बल्कि स्थानीय लोगों की जरूरतों को पूरा करने का प्रयास करती है। खेलकूद से मानसिक, शारीरिक लाभ के साथ-साथ नौकरी के अवसर भी मिलता है। आपसी भाईचारा को बढ़ावा मिलता है। उक्त बातें रघुवीर उच्च विद्यालय प्रांगण में एसएसबी के सहायक सेनानायक राकेश कुमार ने कही। सामाजिक चेतना अभियान के तहत आयोजित फुटबॉल टूर्नामेंट के फाइनल मैच व सांस्कृत... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 Aug 2014 05:05 PM (IST)
        

बाइकों की भिड़त में युवक की मौत

बेतिया, संवाद सहयोगी : बेतिया सरिसवा मुख्यमार्ग पर सिंगाछापर के समीप रविवार को दो बाइकों की भिड़त में एक बाइक सवार की मौत हो गयी। पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कर परिजनों को सौंप दिया। मृतक की पहचान मुफस्सिल थाना क्षेत्र के महना गांव निवासी रामा साह के पुत्र रमेश साह के रूप में हुई है। जानकारी के अनुसार रमेश साह अपने घर वापस जा रहा था, उसी दौरान सिंगाछापर के समीप बाइक से भिड़त हो गय... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 Aug 2014 04:58 PM (IST)
        

वारंटी गिरफ्तार

नौतन, संवाद सहयोगी : नौतन थाने की पुलिस ने रविवार को एक वारंटी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। थानाध्यक्ष सम्राट दीपक ने बताया कि गिरफ्तार युवक रेखा सुन्दरपट्टी गांव निवासी प्रमोद राम कोर्ट वारंटी था। और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 Aug 2014 04:57 PM (IST)
        

बिजली चोरी करते तीन धराए

योगापट्टी, संसू : शनिचरी चौक पर बिना बिजली कनेक्शन लिए दुकान में बिजली जलाते तीन दुकानदारों को विभाग के जेई ने पकड़कर स्थानीय ाने में प्राथमिकी दर्ज करायी है। जेई श्यामानंद पंाडेय ने बताया कि शनिचरी चौक स्थित दुकानदार सुजीत शर्मा, अरुण प्रसाद एवं हेमंत मुखिया बिजली चोरी कर जला रहे थे जिन्हें पकड़ा गया है। इन दुकानदारों पर प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है। और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 Aug 2014 04:56 PM (IST)
        

जमीन रजिस्ट्री में फर्जीवाड़ा, तीन गिरफ्तार

बेतिया, संवाद सहयोगी : नगर थाने की पुलिस ने जमीन रजिस्ट्री में फर्जीवाड़े मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। प्रभारी थानाध्यक्ष एजाज आलम ने बताया की नगर के इलमराम गंज नम्बर दो निवासी विनोद प्रसाद उसके पुत्र सन्नी कुमार व चनपटिया थाना क्षेत्र के पकड़िहार निवासी नंदकिशोर यादव को गिरफ्तार किया लिया है। यहां बता दे की इलमराम चौक के सरोज प्रसाद ने करीब 6 माह पूर्व फर्जीवाड़ा कर जमीन रजिस्ट्री कर... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 Aug 2014 04:55 PM (IST)
        

ओवरब्रिज के लिए आंदोलन करेगा जदयू

बेतिया संवाद सहयोगी : नगर जदयू कार्यकारिणी की बैठक शनिवार को नगर महासचिव सहमत अली के निवास पर संपन्न हुई। बैठक की अध्यक्षता नगर अध्यक्ष विजय कुमार ने की। इस दौरान बानुछापर व छावनी में ओवरब्रिज निर्माण के लिए आंदोलन करने पर सहमति बनी। नगर कमिटी ओवरब्रिज निर्माण के लिए लगातार संघर्ष करेगी। अविलंब निर्माण कार्य नहीं होने पर कमिटी की ओर से आंदोलन शुरू किया जाएगा। इस दौरान वार्ड व बूथ स्तर पर कमिटी को... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 Aug 2014 04:54 PM (IST)
        

नशाखुरानी का शिकार हुआ युवक

बेतिया, संवाद सहयोगी : शहर के नगर भवन के समीप रविवार को नशाखुरानी के शिकार युवक को स्थानीय लोगों ने इलाज के लिए एमजेके अस्पताल में भर्ती कराया है। नशाखुरानी के शिकार युवक की पहचान मुफस्सिल थाना क्षेत्र के फुलवारी गांव निवासी शम्भू प्रसाद के पुत्र झुन्नु कुमार के रुप में की गयी है। बताया जाता है कि युवक पंजाब से मजदूरी कर अपने घर वापस आ रहा था, उसी दौरान बेतिया स्टेशन पर नशाखुरानी गिरोह ने अपना शिक... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 Aug 2014 04:52 PM (IST)
        

लीड : 85 गांवों की 56 हजार आबादी बाढ़ पीड़ित

जागरण संवाददाता, बेतिया : हाल में हुई बारिश एवं गंडक नदी के जलस्तर में वृद्धि के चलते जिले की 26 पंचायतों के 85 गांव बाढ़ से प्रभावित हैं। जिसमें 8 पंचायतें पूर्ण रूप से प्रभावित हैं। 18 पंचायतों में आंशिक रूप से बाढ़ का असर है। इसके चलते करीब 56 हजार लोग बाढ़ से प्रभावित हैं। जिला आपदा प्रबंधन से मिली जानकारी के अनुसार बाढ़ की स्थिति से निबटने के लिए जिला प्रशासन कृत संकल्पित है। बाढ़ प्रभावितों ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 Aug 2014 05:15 PM (IST)
        

360 नव साक्षरों की महापरीक्षा आज, तैयारी पूरी

- प्रधानाध्यापक होंगे केंद्राधीक्षक की भूमिका में - समय पर परीक्षा सम्पन्न कराने का दिया निर्देश रामनगर (प.च.) संसू : अगामी 24 अगस्त को होने वाले नव साक्षरों की महापरीक्षा की तैयारी को लेकर शनिवार को नोडल विद्यालयों के प्रधानाध्यापक एवं संकुल समन्वयकों की बैठक मुख्य साधन सेवी मो. ओबेदुर्रहमान की अध्यक्षता में हुई। जिसमें सभी को महापरीक्षा के तैयारी को लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिया गया। इस महापरी... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 Aug 2014 04:58 PM (IST)
        

ससमय करें कार्यो का निपटारा : डीसीएलआर

बगहा (पच), संवाद सहयोगी : शनिवार को भूमि उपसमाहर्ता वृंदालाल ने अपने कार्यालय कक्ष में सभी अंचलाधिकारियों के साथ बैठक की। इस दौरान कहा कि दाखिल खारीज, भूमि विवाद, एसीडीसी विपत्रों की समस्या का निपटारा समय पर करें। साथ हीं हल्का में रखे कागजातों का रख रखाव का ध्यान रखा जाय। साथ ही मुख्यमंत्री के जनता दरबार से आए मामलों का निपटारा समय पर करें। वहीं महादलित परिवारों के लिए तैयार भूमि का पर्चा तैयार क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 Aug 2014 04:57 PM (IST)
        

मानव व्यापार मानवता को कर रही कलंकित : एसपी

- पुलिस पदाधिकारियों को दिए सख्त कार्रवाई का निर्देश ---------- -दो दिवसीय कार्यशाला प्रारंभ मानव व्यापार पर रोक लगाने का आदेश -------------------- बगहा (प.च.)संवाद सहयोगी : शनिवार को एसपी कार्यालय के सभागार में दो दिवसीय मानव व्यापार निरोधी प्रशिक्षण कार्यशाला का शुभारंभ एसपी हरि प्रसाथ एस की अध्यक्षता में हुई। कार्यशाला में शामिल पुलिस पदाधिकारियों को संबोधित करते हुए एसपी श्री एस ने कहा आज... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 Aug 2014 04:56 PM (IST)
        

पैक्स मतदाता सूची में त्रुटियों की भरमार

रामनगर (पच), संवाद सूत्र : सोमवार को भी प्रखंड सभाकक्ष में छुट्टी होने के बावजूद भी पैक्स मतदाता सूची के लिए आपत्ति का आवेदन जमा कराया गया। सितंबर माह में संभावित पैक्स चुनाव को लेकर संभावित पैक्स अध्यक्ष अपने सर्मथकों के छूट नाम एवं नाम पिता के नाम आदि त्रुटियों को लेकर आपत्ति संबंधित आवेदन जमा करने के लिए पहुंचे। ज्ञात हो कि प्रकाशित पैक्स मतदाता सूची में कई तरह की गड़बड़िया उजागर हुई हैं। इधर 31 ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 18 Aug 2014 04:23 PM (IST)
        

निचले इलाके में जलजमाव, स्थिति नारकीय

चौतरवा (पच), संवाद सूत्र : गंडक नदी के भयंकर बाढ़ का असर अब निचले इलाकों के गांवों में कहर ढ़ा रहा है। हालांकि नदी के जलस्तर में कमी होने के साथ गदियानी टोला, भठहिया, लक्ष्मीपुर, पतिलार, दुसाधीपट्टी, रतवल, लगुनाहा, बरिअरवा आदि गांवों से पानी तेजी से हट रहा है। वहीं बाढ़ का कहर अब भी चुड़िहरवा, जमुनिया, टेसरहिया, मठिया, भंगहा, मलाही टोला, बथवरिया आदि गांवों पर सितम ढ़ा रहा है। बथवरिया के रामअवध यादव... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 18 Aug 2014 04:22 PM (IST)
        

पर्यावरण संतुलन के लिए वन जरुरी

बेतिया संसू : बदलते परिवेश में सभी मनुष्यों का यह धर्म है कि पर्यावरण की सुरक्षा एवं शुद्धता के लिये वृक्ष लगायें। उक्त बातें के आर हाई स्कूल के आचार्य ब्रजमोहन शर्मा ने शनिवार को एल एस सेमिनरी स्कूल शिक्षक नगर के प्रांगण में आयोजित वन महोत्सव कार्यक्रम के उद्धाटन के बाद उपस्थित छात्र छात्राओं को संबोधित करते हुए कही। उन्होंने कहा कि वातावरण की शुद्धता एवं मनुष्य जीवन में पर्यावरण संतुलन के लिये व... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 17 Aug 2014 05:43 PM (IST)
        

सभापति ने किया 18 लाख की सड़क का शिलान्यास

बेतिया संवाद सहयोगी : शहर के लोगों को अब जर्जर सड़क से मुक्ति मिलेगी। यहां की सड़कों पर अब उनके वाहन सर पट दौड़ेंगे। इसके लिए नगर परिषद ने पहल शुरू कर दी है। उक्त बातें रविवार को नगर सभापति जनक साह ने कही। वे रविवार को कालीबाग से बुलाकी सिंह चौक के बीच बन रहे सड़क का शिलान्यास कर रहे थे। इस मौके पर उन्होंने कहा कि शहर को सजाने संवारने का काम शुरू कर दिया गया है। बहुत जल्द ही इसका लुक यहां के जनता के स... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 17 Aug 2014 05:38 PM (IST)
        

मंदिर से मूर्ति चोरी करते एक धराया

बेतिया, संवाद सहयोगी : नगर के जनता सिनेमा चौक स्थित शिवमंदिर से रविवार की सुबह एक चोर को भगवान शिव की प्रतिमा की चोरी करते रंगे हाथों दबोच लिया गया। बाद में लोगों ने चोर को पुलिस के हवाले कर दिया। थानाध्यक्ष विमलेंदु कुमार ने बताया कि गिरफ्तार युवक जगदीशपुर थाना क्षेत्र के दिउलिया निवासी लडडु कुमार है जिसे जेल भेज दिया गया है। जानकारी के अनुसार उक्त युवक रविवार की सुबह जनता सिनेमा चौक स्थित शिव मं... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 17 Aug 2014 05:34 PM (IST)
        

सितम्बर से होगी बिजली की निर्बाध आपूर्ति

बेतिया, संवाद सहयोगी : बिजली विभाग ने निर्बाध आपूर्ति की दिशा में पहल शुरू कर दी है। अगले माह से लोगों को निर्बाध बिजली मुहैया कराने के लिए विभाग ने खाका भी तैयार कर लिया है। कौन सा ट्रांसफार्मर खराब है या होने वाला है इसकी जानकारी भी विभाग ने पहले ही इक्कठा कर ली है। यदि सब कुछ ठीक ठाक रहा तो अगले माह से शहर में निर्बाध आपूर्ति मिलने लगेगी। हालांकि इसमे यहां की जर्जर संसाधन सबसे बड़ी बाधा साबित हो... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 17 Aug 2014 05:27 PM (IST)
        

रालोसपा का धरना 19 को

नौतन, संसू : स्थानीय प्रखंड के सहकारिता सहयोग समिति के मतदाता सूची वर्ष 2009 के मतदाता सूची से मतदाता का नाम विलोपित करने के खिलाफ आगामी 19 अगस्त को रालोसपा प्रखंड मुख्यालय पर धरना देगी। इस आशय की जानकारी प्रदेश संगठन सचिव नंदकिशोर प्रसाद कुशवाहा और प्रखंड अध्यक्ष रघुनाथ शास्त्री ने संयुक्त रुप से बयान जारी कर किया है। धरना को सफल बनाने में कार्यकर्ता सुरेश यादव, विनोद प्रसाद, किशोरीलाल, नथु सहनी,... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 17 Aug 2014 05:17 PM (IST)
        
(News from West-champaran, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें