Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 24,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

पश्चिमी चंपारण

अभियुक्त गिरफ्तार

बेतिया, संवाद सहयोगी : मुफस्सिल पुलिस ने पीपरा पकड़ी निवासी भरजन गद्दी को गिरफ्तार कर लिया है। थानाध्यक्ष विनोद कुमार ंिसह ने बताया कि उसके खिलाफ एक आंगनबाड़ी सहायिका से बद्तमीजी के मामले में प्राथमिकी दर्ज की गयी थी। और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:27 AM (IST)
        

थारुओं से सीखें स्वच्छता के गुर

गौनाहा, संवाद सहयोगी : थरुहट में आज भी सामाजिक और सांस्कृतिक परंपराओं का निर्वहन किया जाता है। कोई भी पर्व या त्योहार हो स्वच्छता यहां का मूल मंत्र है। भले ही आधुनिकता की चकाचौंध चारों तरफ दिखाई दे रही है। लेकिन थरुहट में आज भी परंपरा के अनुसार ही साफ सफाई का कार्य किया जाता है। घरों की रंगाई-पोताई मिट्टी से की जाती है। इसके लिए किसी भी खेत मालिक को यह नहीं कहना पड़ता कि मेरे खेत से मिट्टी क्यों का... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:27 AM (IST)
        

छह घायल

सिकटा, संसू : गोपालपुर थाना के गहिवा टोला में आपसी में छह लोग घायल हो गये। सभी का इलाज पीएचसी में चल रहा है। घायलों में सुरेश साह, अनिरुद्ध साह, हरेकृष्ण साह, हरेराम साह, चंदा देवी, बनारसी साह शामिल है। और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:27 AM (IST)
        

मुंहजूठी : शिशुओं को खिलाए गए मुलायम भोजन

आंगनबाड़ी केंद्रों पर 06 से 09 माह के बच्चों को किया कार्यक्रम में शामिल ------------ - बच्चों के साथ उनकी मां ने लिया भाग ------------------ चौतरवा (पच), संवाद सूत्र : बगहा एक प्रखंड के कई पंचायतों के आंगनबाड़ी केंद्रों में मुंहजूठी कार्यक्रम हुआ। पर्यवेक्षिकाओं की मौजूदगी में इस कार्यक्रम के तहत 6 माह से 9 माह के बच्चों को मुलायम भोजन कराए गए। इस संबंध में सीडीपीओ बगहा एक अरूण कुमार ने बत... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:27 AM (IST)
        

झांसा देकर 21 हजार की ठगी

बेतिया, संवाद सहयोगी : सेलफोन पर एटीएम कार्ड निष्क्रिय हो जाने का झांसा देकर 21 हजार रुपये ठगी करने का मामला प्रकाश में आया है। जानकारी के अनुसार मंशा टोला निवासी है। जानकारी के अनुसार मंशा टोला निवासी नूर आलम की पत्नी अफसाना खातून के सेलफोन पर एक व्यक्ति ने कॉल कर कहा कि आपका एटीएम कार्ड निष्क्रिय हो गया है। इसे सक्रिय करने के लिए कार्ड नंबर बताये। फोन करने वाले ने स्वयं को बैंक अधिकारी बताया। रु... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:27 AM (IST)
        

मिलावटी मिठाइयों से पटा बाजार

वाल्मीकिनगर (पच), संवाद सूत्र : इस दीवाली के पावन अवसर पर आप को मिठाई बीमार कर सकता है। बाजार में बड़े पैमाने पर नकली खोवा तथा उससे बनी मिठाईयों की खेप आई है। जो देखने व खाने में अच्छा लगता है। लेकिन इसके सेवन से आप बीमार हो सकते है। सुत्रों की माने तो गोरखपुर में नकली मावा एवं सिंथैटिक दूध से तैयार मिठाईयों को बिहार के क्षेत्रों में खपाया जाता है। ज्यादा मुनाफा कमाने के चक्कर में कारोबारी मीठा जहर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:27 AM (IST)
        

चनपटिया में दहेज के लिए बहू की हत्या

चनपटिया, संसू : दहेज के लोभियों ने सात साल बाद अपनी बहू को जला कर मार डाला है। घटना चनपटिया थाना क्षेत्र के दुर्गानगर गांव की है। इसको लेकर विवाहिता के पिता व मनुआपुल थाना क्षेत्र के खैरटिया निवासी अनवत साह ने बुधवार को प्राथमिकी दर्ज करायी है। दर्ज प्राथमिकी में अनवत ने अपनी पुत्री की हत्या का आरोप उसके पति ललन साह, देवर चंदन साह, भैसूर शर्मा साह, ससुर राधा साह, ननद तथा देवरानी पर लगाते हुए उन्हे... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:27 AM (IST)
        

डिमांड जमा करने का निर्देश

गौनाहा,संवाद सहयोगी : बीआरसी में मंगलवार व बुधवार को हुए गुरूगोष्ठी में बीईओ ने कई आवश्यक दिशा निर्देश दिये। बैठक में गुणवता शिक्षा से संबंधित चर्चा की गयी। वही संकुल स्तर पर शिक्षकों की समस्या एवं शिक्षण से संबंधित कठिनाई बिंदू पर चर्चा की गयी एवं उस समस्या का समाधान किया गया। नवोदय विद्यालय से संबंधित आवेदन पत्र सभी प्रधानाध्यापकों को 31 अक्टुबर तक जामा करने का निर्देश जारी किया गया। छात्रवृत्ति... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:27 AM (IST)
        

सर्वे जारी

गौनाहा, संवाद सहयोगी : अपर समाहर्ता बेतिया के आदेशानुसार निर्धारित तिथि को शिविर के माध्यम से पर्चा से बेदखली का सर्वे का कार्य शुरू कर दिया गया है। सीओ कौशल किशोर सिंह ने बताया कि 22 अक्टुबर को रूपौलिया व बेलसंडी,27 को बेलवा व बाजड़ा,31 को मंझरिया व मटियरिया,6 नवम्बर को महुई व माधोपुर,8 को मेहनौल व भितिहरवा,10 को सीठी व डरौल,11 को दोमाठ व जमुनिया तथा 12 को लछनौता व गौनाहा पंचायत में शिविर के माध्य... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:27 AM (IST)
        

नप कर्मी से मारपीट

बेतिया, संवाद सहयोगी : नगर परिषद कर्मी मनोज कुमार के साथ बुधवार को कुछ लोगों ने मारपीट की। श्री कुमार वार्ड नंबर दो में स्थित करगहिया में मृत्यु प्रमाण पत्र के आवेदन की जांच करने गये थे। जानकारी के अनुसार करगहिया निवासी सरस्वती देवी अपने पति के मृत्यु प्रमाण पत्र के लिए नगर परिषद में आवेदन दी थी। श्री कुमार उक्त आवेदन के आलोक में करगहिया में गये थे। और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:27 AM (IST)
        

एप्रोच पथ टूटा, राहगीरों को परेशानी

गौनाहा, संवाद सूत्र : भिखना ठोरी से नरकटियागंज जाने वाली मुख्य पथ में जमुनिया के पास पुल का एप्रोच पथ एक माह से ध्वस्त हो गया है। वहां कभी भी बड़ी दुर्घटना हो सकती है। भाजपा अनुसूचित जन जाती मोर्चा के प्रदेश महा मंत्री निरंजन पंजियार ने बताया कि एक सप्राह के पूर्व हई भयंकर वारिश में यह एप्रोच पथ टुट गया है। उपर पुल से नीचे गहराई 50 फीट से अधिक है। मुख्य पथ का करीब आधा भाग टुटने से प्रभावित है। यहॉ ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:27 AM (IST)
        

सिलेंडर में लगी आग, जला घर

बेतिया, संवाद सहयोगी : नगर के बसवरिया पीपल चौक के समीप एक गैस सिलिंडर के लीक होने से घर में आग लग गयी। आग लगने से घर में हजारों रुपये के सामान जल कर राख हो गये। वहीं एक युवक आग से झुलस गया। जानकारी के अनुसार बसवरिया पीपल चौक निवासी रामआशीष पटेल के घर में मंगलवार की रात्रि में गैस लीक होने के कारण घर में आग लग गयी। आसपास के लोगों की मदद से आग पर काबू पाया गया। तब तक घर में रखे हजारों की संपति जल कर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:27 AM (IST)
        

14 अग्निपीड़ितों को मिली राशि

गौनाहा, संवाद सहयोगी। एक लाख 8 हजार रुपये का नगद भुगतान मंगलवार को 14 अग्निपीड़तों के बीच अंचल में किया गया। सीओ कौशल किशोर सिंह ने बताया कि 7200 रुपये प्रति लाभार्थी दिया गया है। शेष को छठ पूजा बाद तिथि निर्धारित कर शिविर के माध्यम से भुगतान कर दिया जायेगा।और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:27 AM (IST)
        

जर्जर बिजली तारों से मिलेगी मुक्ति

बेतिया संवाद सहयोगी : पर्व को लेकर सभी छठ घाट व उसके आस - पास लोगों को जर्जर बिजली के तार से मुक्ति मिलने वाली है। इस बावत बिजली बोर्ड ने सभी छठ घाटों एवं आस पास के इलाकों के तार को बदलने का निर्देश दिया है। इसकी पुष्टि करते हुए विभाग के नोडेल पदाधिकारी बासुकी शंकर ने बताया कि छठ घाट पर बिजली को लेकर किसी तरह की अनहोनी नहीं हो इसके लिए खास निर्देश दिया गया है। उन्होने बताया कि ऐसे में तो शहर के स... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 09:35 PM (IST)
        

महिला की मौत

बेतिया, संवाद सहयोगी : भोजन बनाने के दौरान आग से झुलसी महिला की मौत एमजेके अस्पताल में हो गयी। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करा कर परिजनों को सौंप दिया। जानकारी के अनुसार बैरिया थाना क्षेत्र मलाही टोला गांव निवासी धर्मेन्द्र ठाकुर की पत्‍‌नी करीना देवी भोजन बनाने के दौरान मंगलवार को आग से झुलस गयी थी। परिजनों ने इलाज के लिए एमजेके अस्पताल में भर्ती कराया था। जहां इलाज के दौरान मौत हो गयी। और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 09:35 PM (IST)
        

घटतौली बर्दाश्त नहीं : बीडीओ

चनपटिया, संसू : प्रखंड विकास पदाधिकारी शिवांगी कुमारी ने प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी का भी कार्यभार संभाल लिया है। घटतौली करनेवाले डीलरों को चेतावनी देते हुए उन्होंने कहा है कि किसी भी हाल में घटतौली बर्दाश्त नहीं की जायेगी। उपभोक्ताओं को अब पूरा अनाज देना पड़ेगा। उन्होंने उपभोक्ताओं से भी अपील की है कि वे डीलर से अपना पूरा हक ले। ग्रामीण उपभोक्ता अपने डीलर से पांच किलो अनाज और पौने तीन लीटर केरोसिन म... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 09:35 PM (IST)
        

किसानों को मिला प्रशिक्षण

मझौलिया, संसू : पतंजली योगपीठ के सौजन्य से अंतरप्रांतीय किसान पंचायत के तत्वावधान में आयोजित किसान प्रशिक्षण शिविर का समापन आज हो गया। समापन समारोह में कार्यक्रम में उत्कृष्ट सहभागिता करने वालों को सम्मानित भी किया गया। केंद्रीय प्रभारी सुधा झा को कार्यकारिणी सदस्य सुशील जायसवाल, झारखंड प्रभारी कर्ण सिंह को किसान श्री परशुराम सिंह, रोशन जी को सुधीर कुमार ने प्रांतीय युवा प्रभारी प्रकाश त्यागी को स... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 09:35 PM (IST)
        

भाकपा के अंचल सचिव बने हरेंद्र

योगापट्टी, संसू : भारतीय कम्युनिष्ट पार्टी के अंचल सम्मेलन में योगापट्टी अंचल के पार्टी के अंचल सचिव हरेंद्र द्विवेदी को निर्विरोध चुना गया। वहीं पार्टी के किसान सभा का अध्यक्ष वशिष्ठ पांडेय को बनाया गया। पार्टी के चुनाव पर्यवेक्षक ओम प्रकाश क्रांति ने बताया कि अंचल के सभी गांवों में एक अभियान के साथ पार्टी को मजबूत बनाया जायेगा। संगठन को मजबूत करने के लिए जन समस्याओं को लेकर संघर्ष किया जायेगा। उ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 09:35 PM (IST)
        

शौचालय निर्माण पर रोक

चनपटिया, संसू : अंचल क्षेत्र के मोहदी नैन गांव में गैर मजरुआ जमीन पर एक पक्ष विशेष की ओर से कराये जा रहे शौचालय निर्माण कार्य को बंद करा दिया गया है। अब उक्त स्थल पर कोई निर्माण कार्य नहीं होगा। राजस्व कर्मचारी रमेश की रिपोर्ट के बाद अंचलाधिकारी अमर मोहन प्रसाद ने उक्त स्थल पर पहुंच कर बनाये गये गढ्डों को भर देने का आदेश दिया। यहां बताते चले कि उक्त जमीन पर शौचालय निर्माण होने से आवागमन का मार्ग ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 09:35 PM (IST)
        

अस्पताल में जांच की व्यवस्था नहीं

वाल्मीकिनगर (पच), संवाद सूत्र : बगहा मुख्यालय से लगभग 40 किमी दूरी पर घनघोर जंगल के बीच इंडो नेपाल बार्डर पर अवस्थित एक मात्र अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में आधुनिक सुविधा के नाम पर बड़ी-बड़ी घोषणाएं तो कर दी है। खून व पेशाब जांच सहित अल्ट्रासाउंड जैसी महत्वपूर्ण चिकित्सकीय सेवाओं से आज भी वाल्मीकिगर वासी में वंचित है। बाहर के निजी जांच घरों में मरीजों का आर्थिक शोषण जारी है। जांच के नाम पर म... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 09:35 PM (IST)
        
(News from West-champaran, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें