Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 01,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

वैशाली

ट्रक ने स्वास्थ्यकर्मी को कुचला, मौत

जागरण संवाददाता, हाजीपुर महात्मा गांधी सेतु मार्ग पर रिलायंस पेट्रोल पंप के निकट मंगलवार की देर रात ट्रक एवं बाइक की टक्कर में बाइक सवार एक स्वास्थ्य कर्मी की मौत हो गयी। स्थानीय लोगों की सूचना पर पुलिस ने घटनास्थल से शव को बरामद कर सदर अस्पताल में पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया है। जानकारी के अनुसार जहानाबाद जिला के मकदूमपुर थाना क्षेत्र के बेरथी गांव निवासी स्व. भुवनेश्वर सिंह के ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 09:06 PM (IST)
        

सड़क हादसे में बालक की मौत, भाई व पिता घायल

जागरण संवाददाता, हाजीपुर औद्योगिक थाना क्षेत्र के पानहाट के निकट घटित एक सड़क दुर्घटना में ट्रक से कुचलकर एक बालक की दर्दनाक मौत हो गयी जबकि उसका छोटे भाई तथा पिता बुरी तरह जख्मी हो गये। गभीर रूप से जख्मी पिता-पुत्र को स्थानीय लोगों ने इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया। प्राथमिक उपचार के बाद पिता-पुत्र को पीएमसीएच भेज दिया। बालक की स्थिति अत्यंत नाजुक बतायी गयी है। इस हादसे का सबसे दर्दनाक ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 01:03 AM (IST)
        

हार्डकोर नक्सली को पुलिस ने किया गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, हाजीपुर हाजीपुर सदर थाना क्षेत्र से पुलिस ने एक हार्डकोर नक्सली को गिरफ्तार किया है। पकड़ा गया नक्सली करीब एक दर्जन कांडों में वांछित था। किसी घटना को अंजाम देने की कोशिश के दौरान गुप्त सूचना पर पुलिस ने उसकी गिरफ्तारी की। उसके पास से एक लोडेड पिस्टल, एक जिंदा एवं दो मिस फायर कारतूस भी पुलिस ने बरामद किया है। एसपी सुरेश प्रसाद चौधरी ने बताया कि गिरफ्तार नक्सली मंटू पासवान सदर थ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 01:03 AM (IST)
        

दो पक्षों में जमकर मारपीट, महिला सहित नौ घायल

संवाद सहयोगी, हाजीपुर नगर थाना क्षेत्र के हेला बाजार शुक्लाईन मंदिर मोहल्ला में घर के सामने कूड़ा फेंकने को लेकर दो पक्षों के बीच जमकर मारपीट हुयी। इस घटना में तीन महिला सहित सात लोग जख्मी हो गये। मामले में एक पक्ष से गोपाल मिश्र ने बेटी खुशबू को पकड़कर खींचने, छेड़खानी करने तथा विरोध करने पर भद्दी-भद्दी गाली देकर कपड़े फाड़ने तथा फरसा से प्रहार कर जख्मी करने की प्राथमिकी दर्ज करायी है। बचाव करने ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 01:03 AM (IST)
        

हरिहरक्षेत्र मेला को ग्यारह कोषांग गठित

संवाद सहयोगी, सोनपुर हरिहर क्षेत्र मेला को लेकर मंगलवार को सारण के जिलाधिकारी कुंदन कुमार की अध्यक्षता में आयोजित बैठक के दौरान मेला को व्यवस्थित ढंग से सजाने संवारने तथा सुचारू रूप से चलाने को लेकर अलग-अलग कोषांगों में 11 कोषांगों का गठन किया गया। बैठक में निर्णय लिया गया कि गत वर्ष की तुलना में इस बार मेले का स्टेटस बढ़ना चाहिए। देश और दुनिया के पटल पर यह मेला ऐसे विख्यात हो इस पर भी विचार वि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 01:03 AM (IST)
        

कुएं में मिला पांचवी के छात्र का शव, सनसनी

संवाद सहयोगी, सोनपुर सोनपुर प्रखंड अंतर्गत नयागांव थाना क्षेत्र के हसनपुर में रविवार को पांचवीं क्लास की छात्र का गायब हो जाने के बाद मंगलवार को गांव के बाहर एक कुएं में उसका शव मिलने से सनसनी फैल गयी। घटना की सूचना प्राप्त होते ही नयागांव के थानाध्यक्ष अनुज कुमार सिंह सदलबल मौके पर पहुंच गये। शव को कुएं से निकाला गया। शव के शरीर पर चोट के निशान पाये गये हैं। लोगो को संदेह है कि हत्या कर किसी ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 01:03 AM (IST)
        

नामांकन कराने आए पर पहुंच गए सलाखों के पीछे

जागरण संवाददाता, हाजीपुर जुड़ावनपुर थाना की पुलिस ने मंगलवार को राघोपुर प्रखंड कार्यालय परिसर से गुप्त सूचना पर एक शातिर को धर दबोचा है। पकड़ा गया शातिर कई मामलों में नामजद है तथा वह कई बार जेल जा चुका है। वह एक हत्याकांड में भी आरोपित है। गिरफ्तार आरोपी से पुलिस पूछताछ कर रही है। जानकारी के अनुसार राघोपुर थाना क्षेत्र के राघोपुर पश्चिमी गांव निवासी सच्चिदानंद सिंह का पुत्र संजीत कुमार उर्फ टोनी... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 01:03 AM (IST)
        

ताला तोड़कर हजारों रुपये उड़ाए

संवाद सहयोगी, हाजीपुर नगर थाना क्षेत्र के अंबेदकर नगर छोटी मड़ई मोहल्ला में एक घर का ताला तोड़ कर हजारों रुपये की संपत्ति चोरी कर ली गयी। जानकारी के अनुसार पातेपुर थाना क्षेत्र के मौदह बुजुर्ग गांव के अरविंद राय नगर थाना के अंबेदकर नगर छोटी मड़ई मोहल्ला में योगेंद्र पासवान के मकान में रुम किराया पर लेकर रह रहे हैं। वे अपना रुम बंद कर गांव चले गए थे। इस दौरान उनके चोर घर का ताला तोड़कर नगद, कीमती स... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 01:03 AM (IST)
        

बाढ़ सुरक्षा व कटाव निरोधी कार्य पर साढ़े दस करोड़ होंगे खर्च

जागरण संवाददाता, हाजीपुर वैशाली जिला में बाढ़ सुरक्षा एवं कटाव निरोधक कार्य पर साढ़े दस करोड़ रुपये खर्च होंगे। बिहार सरकार के निर्देश के आलोक में अगले वर्ष बाढ़ से पूर्व इस काम को पूरा करा लेने का लक्ष्य रखा गया है। प्राक्कलित राशि की विस्तृत कार्ययोजना तैयार कर बिहार तकनीकी सलाहकार समिति पटना को भेज दी गयी है। डीएम विनोद सिंह गुंजियाल ने बताया है कि कार्ययोजना पर 8 अक्टूबर को आहूत समिति की बैठक... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 01:03 AM (IST)
        

पच्चीस लाख रुपये दो.. लड़का ले जाओ

जागरण संवाददाता, हाजीपुर तुम्हारा लड़का हमारे कब्जे में है। पच्चीस लाख रुपये दो और लड़का ले जाओ। ये शब्द किसी स्थापित अपहरणकर्ता गिरोह के सदस्यों के नहीं बल्कि आठवीं और नौवीं कक्षा में पढ़ने वाले तीन बच्चों की है। मोहल्ले से अपहृत मासूम को मुक्त करने के लिए फिरौती की राशि की मांग की जा रही थी। बच्चों को नहीं मालूम था कि मोबाइल पर वे जो बात कर रहे हैं उस पर पुलिस नजर रख रही है। मोबाइल के काल डिटेल क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 01:03 AM (IST)
        

औद्योगिक थाना पर लोगों ने काटा बवाल

जागरण संवाददाता, हाजीपुर ट्रक से माल की हेराफेरी करने का आरोप लगाते हुए मंगलवार को देर शाम आक्रोशित लोगों ने हाजीपुर औद्योगिक थाना पर जमकर वबाल काटा। थाना पर उपस्थित बल एवं थानाध्यक्ष के साथ आक्रोशित लोगों ने अभद्र व्यवहार किया। उग्र लोगों ने हाजीपुर-जंदाहा मार्ग को अवरोधक लगाकर जाम कर दिया। उग्र लोग घटनास्थल पर एसपी को बुलाने की मांग कर रहे थे। प्राप्त जानकारी के अनुसार आद्योगिक थाना क्षेत्र ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 01:03 AM (IST)
        

कोताही बर्दाश्त नहीं होगी

जागरण संवाददाता, हाजीपुर पूरी संवेदनशीलता के साथ आम जन को स्वास्थ्य सेवाओं का लाभ दिलाएं। स्वास्थ्य योजनाओं के क्रियान्वयन में किसी प्रकार की कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। दोषी पाए गए अफसरों व कर्मियों पर कार्रवाई की जाएगी। स्वास्थ्य महकमे को लेकर सख्त रुख का इजहार करते हुए डीएम विनोद सिंह गुंजियाल ने बैठक में देर से पहुंचने वाले बिदुपुर, महनार, महुआ, पटेढ़ी बेलसर एवं जंदाहा के प्रभारी चिकित्सा ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 01:04 AM (IST)
        

हाजीपुर जंक्शन पर आरपीएफ का सघन जांच

जागरण संवाददाता, हाजीपुर हाजीपुर जंक्शन पर रेलवे सुरक्षा बलों के जवानों ने सघन जांच शुरू कर दिया है। सोनपुर रेल डिविजन के वरिष्ठ मंडल सुरक्षा आयुक्त मो. साकिब के निर्देश तथा प्रभारी निरीक्षक एके शाही की देखरेख में आरपीएफ के जवानों ने स्टेशन से गुजरने वाली ट्रेनों में जांच अभियान जोर शोर से चलाया। इस दौरान ट्रेन से उतरने वाले तथा यहां ट्रेन पकड़ने पहुंचे यात्रियों के बैग भी खंगाले। सुरक्षा के दृष्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 01:04 AM (IST)
        

सोनपुर में रेल सेक्शन इंजीनियर के साथ मारपीट

संवाद सहयोगी, सोनपुर सोनपुर रेल मंडल कार्यालय से डयूटी कर अपने आवास लौट रहे सोनपुर रेल मंडल के एक सीनियर सेक्शन इंजीनियर पर कुछ अज्ञात लोगों ने हमला कर दिया। इस दौरान उनके साथ मारपीट की गयी। मारपीट में सेक्शन इंजीनियर घायल हो गए हैं। उनका इलाज रेल मंडल चिकित्सालय में किया जा रहा है। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस ने जांच शुरु कर दी है। घटना सोमवार की देर शाम की है। घटना तब घटी जब सेक्सन इंजीनिय... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 01:04 AM (IST)
        

पेड़ गिरने से नाबालिग की दबकर मौत

संवाद सूत्र, जंदाहा तेज हवा एवं जोरों की बारिश के कारण आम का पेड़ गिरने से उसमें दबकर एक 16 वर्षीय लड़की की मौत हो गयी। घटना जंदाहा थाना के लक्ष्मीपुर के बरबट्टा पंचायत के कदुटांड गांव की है। मिली जानकारी के मुताबिक कदुटांड निवासी मोहन सहनी की 16 वर्षीय पुत्री सुमन कुमारी गांव में ही कही से अपने घर लौट रही थी। इसी दौरान जोरों की हवा एवं तेज बारिश शुरू हो गयी। उस वक्त वह एक आम के पेड़ के नीचे खड़ी ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 01:04 AM (IST)
        

हाजीपुर कारा के जेलर व हेड वार्डन समेत तीन निलंबित

जागरण संवाददाता, हाजीपुर हाजीपुर मंडल कारा में वर्चस्व को लेकर घटित मारपीट की घटना के मामले में सख्त रुख अपनाते हुए जेल आईजी प्रेम सिंह मीणा ने सोमवार को जेलर एफजे डेविड, हेड वार्डन एवं एक वार्डन समेत तीन को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। जांच रिपोर्ट के आधार पर जेल आईजी ने यह कार्रवाई की है। जेल आईजी ने कहा है कि कर्तव्य में उदासीनता कतई बर्दाश्त नहीं की जाएगी। ज्ञात हो कि बीते बुधवार क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 01:04 AM (IST)
        

भीषण तूफान से तबाही, कई पेड़ व घर ध्वस्त

संवाद सूत्र, राजापाकर प्रखंड क्षेत्र में सोमवार को 11 बजे दिन में आये भीषण तूफान में कई जगहों पर तबाही मचाई। इस दौरान पीपल, शीशम, बरगद सहित कई पेड़ गिर गये। राजापाकर बाजार निवासी सुरेश साह के मकान के ऊपर से सारे एसबेस्टस उड़कर खेत में चले गये। बाकरपुर पोखर स्थित तीन महादलित परिवारों के घर पर पीपल का पेड़ गिरने से इंदिरा आवास के तहत निर्मित भवन ध्वस्त हो गया एवं घर में रह रहे कई लोग घायल हो गये। घाय... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 01:04 AM (IST)
        

सोनपुर में घूसखोर राजस्व कर्मी गिरफ्तार

संवाद सूत्र, सोनपुर पटना की विशेष निगरानी टीम ने सोमवार को सोनपुर में राजस्व कर्मचारी को दस हजार रुपये घूस लेते हुए रंगेहाथ दबोच लिया। प्राप्त जानकारी के अनुसार पटना के किसी व्यक्ति ने इस संबंध में निगरानी टीम से शिकायत की गयी थी। हालांकि सोनुपर थाना की पुलिस ने ऐसे किसी सूचना से इनकार किया है। जबकि प्रत्यक्षदर्शियों ने उक्त राजस्व कर्मचारी को निगरानी टीम द्वारा पकड़कर ले जाते हुए देखा। बताते च... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 01:04 AM (IST)
        

उचक्के को पकड़ लोगों ने की जमकर पिटाई

जागरण संवाददाता, हाजीपुर शहर के भीड़-भाड़ वाले इलाका कचहरी रोड से सोमवार की दोपहर एक महिला का पर्स छीन कर भाग रहे एक उचक्के को पकड़ कर लोगों ने जबरदस्त पिटाई कर दी। चोर के पकड़े जाने से उसका रुपये लूटने से बच गया। इस दौरान स्थानीय एक फल विक्रेता को उचक्का का साथी होने के संदेह पर लोगों ने उसकी भी पिटाई कर दी। बीच-बचाव कर स्थानीय लोगों ने उग्र भीड़ के चंगुल से फल विक्रेता को निकाला। जानकारी के अनुसार... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 01:04 AM (IST)
        

पानी भरे गड्ढ़े में गिरने से मासूम की मौत

जागरण संवाददाता, हाजीपुर नगर थाना क्षेत्र के अंदरकिला मोहल्ला में सोमवार की शाम खेलने के दौरान पानी भरे गड्ढ़े में गिर कर डूबने से तीन वर्षीय बालिका स्वाती कुमारी की दर्दनाक मौत हो गयी। ंबताया जाता है कि अंदरकिला मोहल्ला में निषाद बस्ती के पीछे बारिश का पानी गड्ढ़े में जमा था। परिवार के बड़े सदस्य कामकाज में थे। इसी बीच नन्हीं स्वाती खेलते-खेलते अचानक गड्ढ़े में चली गयी। जानकारी होते ही लोगों ने... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 01:04 AM (IST)
        
(News from Vaishali, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें