Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 24,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

वैशाली

सीसीए के तहत 92 को जिला बदर करने का प्रस्ताव

जागरण संवाददाता, हाजीपुर वैशाली जिला में शांतिपूर्ण एवं भयमुक्त वातावरण में चुनाव संपन्न कराने को लेकर प्रशासन ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। जिले में सीसीए के सेक्शन-3 के तहत 92 को जिला बदर करने का प्रस्ताव लिया गया है। वहीं सीसीए के तहत करीब दो दर्जन हार्डकोर अपराधियों पर कार्रवाई की अनुशंसा की गयी है। पुलिस के प्रस्ताव पर डीएम के कोर्ट में ऐसे मामलों पर सुनवाई कर आदेश पारित किया जा रहा है। वै... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

पड़ाव शुल्क की वसूली को ले मारपीट

संवाद सहयोगी, महुआ महुआ-ताजपुर सड़क मार्ग के कुशहर चौक पर जिला परिषद द्वारा संचालित बस पड़ाव के कर्मियों ने एक बारात की गाड़ी से जबरन पड़ाव शुल्क मांगने का विरोध करने पर बस पड़ाव के कर्मियों ने गाड़ी पर सवार बारातियों के साथ जमकर मारपीट की। जिसमें चार बाराती घायल हो गये। जानकारी के अनुसार बुधवार की देर शाम महुआ थाना क्षेत्र के गद्दोपुर गांव से बारात बेगूसराय के लिए जा रही थी। इसी क्रम में कुशहर चौक प... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 10:36 PM (IST)
        

लाखों के सामानों की चोरी

जागरण संवाददाता, हाजीपुर नगर थाना क्षेत्र के रमचौड़ा मंदिर स्थित मुहल्ले के परमानंद प्रसाद के घर में घुसकर बीती रात चोर लाखों रुपये का सामान चुरा ले गए। गृहस्वामी श्री प्रसाद अपनी पत्‍‌नी का इलाज कराने पटना गए हुए थे। घर खाली पड़ा था। चोर आसानी से घर का सारा कीमती सामान चुरा ले गए। इस संबंध में नगर थाने में चोरी की रिपोर्ट दर्ज करायी गयी है। और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 10:04 PM (IST)
        

वाहन की टक्कर से रेलवे गेट टूटा

संवाद सूत्र, सोनपुर सोनपुर-छपरा रेल सेक्शन के परमानंदपुर के समीप मंगलवार की रात किसी अज्ञात वाहन ने ठोकर मारकर रेलवे गेट संख्या 6 को तोड़ दिया। इस संबंध में गेट मैन राजेश्वर प्रसाद के सूचना पर उक्त वाहन की बरामदगी तथा चालक की गिरफ्तारी के लिए आरपीएफ द्वारा छापामारी की जा रही है। यह जानकारी देते हुए रेलवे सुरक्षा बल के प्रभारी निरीक्षक मो. आलम अंसारी ने बताया कि इस प्रकार की घटना में तीन साल के सजा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 09:56 PM (IST)
        

पूर्व मध्य रेल के सीपीओ व चीफ इंजीनियर को घेरा

जागरण संवाददाता, हाजीपुर विगत चार माह से मुख्यालय के एक ग्रुप डी कर्मचारी को वेटिंग फार ड्यूटी पर रखने तथा उसके वेतन का भुगतान नहीं किये जाने समेत मुख्यालय में पेयजल की समस्या को लेकर गुस्साए ईस्ट सेंट्रल रेलवे कर्मचारी यूनियन के नेताओं ने बुधवार को पूर्व मध्य रेल के मुख्य कार्मिक अधिकारी एवं मुख्य अभियंता का घेराव किया। केन्द्रीय संगठन मंत्री मनीष कुमार के नेतृत्व में मुख्यालय शाखा के सैकड़ों ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 09:55 PM (IST)
        

धोखाधड़ी कर बिजली विभाग को लगाई एक लाख की चपत

जागरण संवाददाता, हाजीपुर दिग्धीकलां पूर्वी में मीटर बाईपास की तकनीक के जरिए धोखाधड़ी कर एक उपभोक्ता ने बिजली विभाग को एक लाख की चपत लगाई है। इसका खुलासा बुधवार को विभाग की टीम द्वारा की गयी छापेमारी के दौरान हुआ है। विभाग ने विद्युत चोरी का एक बड़ा मामला उजागर किया है। जिसमें एक महिला उपभोक्ता द्वारा विभाग को एक लाख 971 रुपये की आर्थिक क्षति पहुंचाई गयी है। इस मामले में प्राथमिकी नगर थाने में दर्ज... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 09:33 PM (IST)
        

धोखाधड़ी कर एटीएम से निकाले 45 हजार

संवाद सूत्र, बिदुपुर बिदुपुर थाने के चकसिकंदर बाजार स्थित एक एटीएम से उचक्कों ने दो दिनों के भीतर 45 हजार 4 सौ 38 रूपये की निकासी कर एक व्यक्ति के खाते के बैलेंस को शून्य कर दिया। इस संबंध में अज्ञात के विरूद्ध थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। दर्ज प्राथमिकी में चकसिकंदर निवासी अरूण कुमार ने आरोप लगाया है कि उनका खाता सहदुल्लहपुर स्थित बैंक आफ इंडिया में है। गत 19 अप्रैल को राशि निकालने के लिए... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 09:14 PM (IST)
        

आरा मिल में आग से लाखों की संपत्ति जलकर राख

हाजीपुर: रजौली में आरा मिल में आग लगने से लाखों की संपत्ति जलकर राख हो गई। फायर ब्रिगेड की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। सैदपुर रजौली गांव में बीती रात ढाई बजे के करीब सकल ठाकुर के आरा मिल में आग लग गयी। मिल मालिक सकल ठाकुर मिल के ओसारा पर ही सोए हुए थे। देखते ही देखते मिल भयंकर आग की लपट में घिर गया। मिल में तैयार लकड़ी का फर्नीचर, चिराई के लिए रखा गई लकड़ियां, डीजल इंजन व अन्य सामान जलकर राख... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 08:53 PM (IST)
        

मोटरसाइकिल की डिक्की से एक लाख 12 हजार बरामद

संवाद सहयोगी, महुआ लोकसभा चुनाव में काले धन के प्रवेश को रोकने के लिए चुनाव आयोग के निर्देश पर की जा रही सघन वाहन चेकिंग के दौरान महुआ पुलिस ने कुशहर चौक पर एक बाइक की डिक्की से एक लाख बारह हजार आठ सौ रूपये बरामद किये। महुआ इंस्पेक्टर सह थानाध्यक्ष अजय कुमार सिंह ने बताया कि मंगलवार की दोपहर वाहन चेकिंग के दौरान एक बाइक की डिक्की से पुलिस ने रूपये बरामद किये हैं। वहीं बाइक चालक अखाड़ा घाट मुजफ्फरप... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 11:27 PM (IST)
        

रेल रोकने वालों पर करें कड़ी कार्रवाई : डीआरएम

संवाद सूत्र, सोनपुर सोनपुर रेल डिविजन मुख्यालय स्थित सभागार में मंगलवार को रेलवे सुरक्षा बल हुई बैठक में डीआरएम राजेश तिवारी ने अनावश्यक रूप से किसी स्थानीय मुद्दे को लेकर रेल परिचालन बाधित करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का निर्देश आरपीएफ पदाधिकारियों को दिया। वरिष्ठ मंडल सुरक्षा आयुक्त मो. साकिब की अध्यक्षता में आयोजित इस बैठक के दौरान रेलवे क्षेत्र अंतर्गत पूरे मंडल में अतिक्रमण करने के ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 11:26 PM (IST)
        

मतदान केंद्रों पर सुस्पष्ट व सुद्रष्टव्य हो नाम व संख्या : प्रेक्षक

जागरण संवाददाता, हाजीपुर सभी मतदान केंद्रों पर 'सुस्पष्ट' व 'सुद्रष्टव्य' लोकसभा एवं विधानसभा क्षेत्र का नाम मतदान केंद्र का नाम व संख्या अंकित किया जाए। साथ ही सभी केंद्रों पर बीएलओ का नाम एवं मोबाइल संख्या अंकित किया जाए। हाजीपुर सुरक्षित संसदीय सीट के लिए भारत निर्वाचन आयोग द्वारा तैनात किए गए सामान्य प्रेक्षक डा. केदार सिंह एवं पुलिस प्रेक्षक ब्रजीन्दर कुमार उप्पल ने उक्त निर्देश दिए। वैशाल... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 11:26 PM (IST)
        

सैफपुर गांव में आग से आधा दर्जन घर राख

जागरण संवाददाता, हाजीपुर हाजीपुर गंगाब्रिज थाना क्षेत्र के कर्णपुरा पंचायत के सैफपुर गांव में आग लगने से आधा दर्जन घर जलकर राख हो गए। दमकल व स्थानीय लोगों के सहयोग से आग पर काबू पाया जा सका। अगलगी की घटना में लाखों रुपये मूल्य का अनाज व सामान राख में तब्दील हो गया। जानकारी के अनुसार सोमवार को दोपहर के करीब उक्त गांव में भीषण अगलगी की घटना हुयी। कड़ी धूप व तेज हवा के कारण जब तक लोग कुछ समझ आग की... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 11:26 PM (IST)
        

ताल-तलैया सूखे पर सड़क पानी-पानी

जागरण संवाददाता, हाजीपुर .. वो कहते हैं कि हम शहर में रहते हैं। लेकिन उन्हें क्या-क्या मालूम हम शहर में किस कदर सिहर कर रहते हैं। जी हां यह हकीकत है हाजीपुर गांधी आश्रम मोहल्ले वासियों का। गर्मी के इस मौसम में नदी, तालाब एवं ताल तलैया सूखने लगे हैं। यहां तक की चापाकल भी जबाव देने लगे हैं। पानी के लिए भी त्राहिमाम मचना शुरू हो गया है। लेकिन यहां गांधी आश्रम मोहलले में जल जमाव ज्वलंत समस्या बनी ह... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 11:26 PM (IST)
        

हाजीपुर में जली महिला की नर्सिग होम में मौत

जागरण संवाददाता, हाजीपुर नगर थाना क्षेत्र के मड़ई रोड स्थित आदर्श हास्पीटल एंड रिसर्च सेंटर में नगर थाना की पुलिस ने एक महिला का जला हुआ शव बरामद किया है। गंभीर रुप से झुलसी महिला को उसके ससुराल वालों ने हास्पीटल में भर्ती कराया था। इलाज के दौरान ही महिला की मौत हो गयी। नगर थानाध्यक्ष सुनील कुमार ने बताया है कि उसके पति को पुलिस ने हिरासत में लिया है। परिजनों का इंतजार किया जा रहा है। उसके बाद मा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 11:26 PM (IST)
        

लड्डू की हत्या मामले में चार अज्ञात के खिलाफ एफआइआर

संवाद सूत्र, पातेपुर पातेपुर थाने के डुमरा गांव निवासी मो. जमाल के पुत्र तथा एसबीआई ग्राहक सेवा केंद्र के संचालक मो. फकरुद्दीन उर्फ लड्डु की मंडईडीह में गोली मारकर दिनदहाड़े हुई हत्या के मामले में मंगलवार को मृतक के भाई मो. जियाउल उर्फ गुड्डु के बयान पर चार अज्ञात अपराधियों के खिलाफ पातेपुर थाने में प्राथमिकी दर्ज की गयी है। गौरतलब होगा कि बीते सोमवार को ग्राहक सेवा केंद्र के संचालक मो. लड्डु एसब... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 11:26 PM (IST)
        

पातेपुर में दिनदहाड़े हत्या कर पांच लाख लूटे

संवाद सूत्र, पातेपुर (वैशाली) : पातेपुर थाना क्षेत्र के डभैच-रमौली मार्ग पर मंडईडीह गांव स्थित राजकीय उत्क्रमित मध्य विद्यालय के निकट हथियारबंद अपराधियों ने सोमवार की दोपहर एक बजे एएसबीआइ ग्राहक सेवा केंद्र के संचालक को गोली मारकर हत्या कर पांच लाख रुपये लूट लिए। घटना कि विरोध में आक्रोशित लोगों ने डभैच चौक के बीच सड़क पर शव रखकर महुआ-ताजपुर मुख्य मार्ग को जाम कर दिया। जानकारी के अनुसार एसबीआई ग... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 12:01 AM (IST)
        

बारात की मिनी बस पलटी, एक की मौत

संवाद सूत्र, जंदाहा देसरी व जंदाहा थाना सीमा के अंधरावड़ चौक के निकट बाराती की गाड़ी पलटने से एक की मौत घटनास्थल पर ही हो गयी जबकि एक दर्जन से अधिक बाराती घायल हो गए। सोमवार की देर तक यह हादसा हुआ। सूचना मिलने के साथ ही जंदाहा, देसरी व सहदेई बुजुर्ग थाने की पुलिस घटनास्थल पर पहुंच गयी है। घायलों को इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जानकारी के अनुसार मुजफ्फरपुर जिले के तुर्की थ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Apr 2014 11:13 PM (IST)
        

लखीराम असोई गांव में आगलगी, 21 घर राख

संवाद सूत्र, भगवानपुर प्रखंड के लखीराम असोई गांव के सहनी टोला में सोमवार की दोपहर में लगी आग में 21 घर जलकर राख हो गए। स्थानीय लोगों व दमकल की मदद से किसी प्रकार से आग पर काबू पाया जा सका। जानकारी के अनुसार सोमवार की दोपहर के करीब उक्त गांव में भयंकर आग लगी। अगलगी की इस घटना में लक्ष्मण सहनी, भोला सहनी, मिथिलेश सहनी, वैद्यनाथ सहनी, विदेशिया सहनी, योगेन्द्र सहनी समेत कुल 21 लोगों के घर जलकर राख... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Apr 2014 11:01 PM (IST)
        

राघोपुर में सुबह 7 से शाम 4 बजे तक ही होगा मतदान

जागरण संवाददाता, हाजीपुर भारत निर्वाचन आयोग ने हाजीपुर सुरक्षित एवं उजियारपुर लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र में 7 मई को होने वाले मतदान के समय के संबंध में अधिसूचना जारी की है। हाजीपुर के राघोपुर एवं उजियारपुर के पातेपुर में सुबह 7 बजे से शाम 4 बजे तक ही मतदान होगा। वैशाली के जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह डीएम विनोद सिंह गुंजियाल के हवाले से जिला सूचना एवं जनसंपर्क पदाधिकारी दिलीप कुमार देव ने सोमवार को... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Apr 2014 10:41 PM (IST)
        

नए गंडक पुल के नीचे से शव बरामद

जागरण संवाददाता, हाजीपुर हाजीपुर-सोनपुर के बीच स्थित नये गंडक पुल के नीचे से सोमवार को नगर थाना की पुलिस ने एक अज्ञात व्यक्ति का शव सड़े-गले हालत में बरामद किया है। शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेजा गया है। उक्त शव की पहचान के तौर पर पुलिस को कोई चीज नहीं मिल सकी है। स्थानीय लोगों ने बताया कि रविवार के दिन से ही उक्त शव पुल के नीचे पड़ा हुआ था जिसकी सूचना पुलिस को दी गयी थी। लेकिन पुलिस ने... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Apr 2014 10:27 PM (IST)
        
(News from Vaishali, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »