Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 25,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

वैशाली

स्वर्ण दुकान से लाखों के जेवरात की चोरी

संवाद सूत्र, देसरी : देसरी बाजार में अज्ञात चोरों ने एक स्वर्णकार की दुकान से लाखों रूपये मूल्य के जेवरात की चोरी कर ली। इस संबंध में दुकानदार बासकित साह ने देसरी थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई है। इस बाबत पूछे जाने पर थानाध्यक्ष नवीन कुमार ने चोरी की घटना को संदेहास्पद बताया है। वहीं दुकानदार ने चांदी के गहने व सोने के कीमती आभूषणों की चोरी की शिकायत दर्ज कराई है। और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:03 AM (IST)
        

चेहराकलां में सर्टिफिकेट केस के नौ मामले दायर

जागरण संवाददाता, हाजीपुर सोलर लाइट गड़बड़ी में वैशाली के चेहराकलां प्रखंड में नौ सर्टिफिकेट केस दायर किया गया है। मुखिया एवं पंचायत सचिव को आरोपित करते हुए 8 लाख 11 हजार 522 रुपये की वसूली का आदेश दिया गया है। प्रखंड-चेहराकलां चेहराकलां- मुखिया उषा देवी, पंचायत सचिव रामपुकार चौरसिया, मूल राशि-52080, सूद की राशि-21837, कुल राशि-73917 रसुलपुर फतह-मुखिया मो. नौशाद आलम, पंचायत सचिव रामदयाल पासवान,... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:03 AM (IST)
        

भगवानपुर के 21 पैक्सों के चुनाव परिणाम की घोषणा

संवाद सूत्र, भगवानपुर प्रखंड के 21 पंचायतों के लिए कराए गए पैक्स चुनाव का मतगणना कार्य बुधवार की देर रात संपन्न हुआ। प्रखंड में सबसे अधिक मतों से महमदाबाद पैक्स प्रत्याशी सह मुखिया सुनील कुमार सिंह ने जीत दर्ज करायी। उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी अशोक सिंह को 501 मतों से पराजित किया। सुनील कुमार सिंह को कुल 635 मत जबकि उनके प्रतिद्वंदी अशोक सिंह को मात्र 13 मत ही प्राप्त हुआ। दूसरे सबसे अधिक म... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:03 AM (IST)
        

गंडक नदी में नाव पलटी, सभी बच गए सुरक्षित

संवाद सहयोगी, सोनपुर हाजीपुर-सोनपुर स्थित गंडक नदी की बीच धारा में नाव पलट जाने डेढ़ दर्जन के करीब लोग तेज धार में बह गए। नाव पर लदा झलसी का बोझा उन सभी के लिए वरदान साबित हुआ। उसके सहारे तैरते हुए सभी सुरक्षित घाट पर पहुंच गए। जानकारी के अनुसार सोनपुर थाना के शिकारपुर गांव से जलावन और हल्दी के झलसी के लिए लोग नाव से उस पार हाजीपुर गए थे। बुधवार की संध्या वे सभी लौट रहे थे। नाव पर कुल 17 लोग सव... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:03 AM (IST)
        

इंजीनियरिंग कालेज के दो छात्र निष्कासित

संवाद सूत्र, भगवानपुर पटना साहेब ग्रुप आफ इंजीनियरिंग कालेज भगवानपुर के प्राचार्य कमलेश कुमार सिंह ने महाविद्यालय के दो छात्रों को अनुशासनहीनता के आरोप में महाविद्यालय से निष्कासित कर दिया है। निष्कासित किए गए छात्रों में मिहिर कुमार ठाकुर एवं रूपक कुमार के नाम शामिल हैं। इसकी सूचना दोनों छात्रों के साथ ही स्थानीय थाना एवं सदर एसडीपीओ को दे दी गई है। सूचना महाविद्यालय के सूचना पट पर भी दी गई है। और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:03 AM (IST)
        

श्रद्धा के साथ मनी श्री कृष्ण बाबू की जयंती

महुआ : प्रखंड क्षेत्र के फतहपुर पकड़ी पंचायत में बिहार के प्रथम मुख्यमंत्री डा. श्रीकृष्ण सिंह की जयंती पूरी श्रद्धा के साथ मनायी गयी। समारोह का आयोजन मुखिया कुमारी इंदुबाला मिश्रा की अध्यक्षता में हुयी। समारोह को कांग्रेस नेता संजय कुमार मिश्रा, बिशुनदेव साह, राम सुरेश मिश्रा, सच्चितानंद मिश्रा, जयप्रकाश निषाद बरनाला, झरी राय, मो. शहजाद आदि ने अपने विचार रखे।और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:03 AM (IST)
        

राष्ट्रवाद की ज्योति से रोशन हुआ देश : जनसंघ

जागरण संवाददाता, हाजीपुर दीपावली की पूर्व संध्या पर जनसंघ ने अपना 63 वां स्थापना दिवस समारोह दीप प्रज्वलित कर मनाया। इस मौके पर जनसंघ के संस्थापक पंडित दीनदयाल उपाध्याय, श्यामा प्रसाद मुखर्जी को श्रद्धापूर्वक याद किया गया। उपस्थित नेताओं ने उनके चित्र पर माल्यार्पण व पुष्पांजलि अर्पित कर अपनी श्रद्धा निवेदित की। इस मौके पर जनसंघ के अभिषेक सावरकर ने जनसंघ के अतीत पर प्रकाश डालते हुए कहा कि 21 अक्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:03 AM (IST)
        

जमीनी विवाद में दो पक्षों में मारपीट

संवाद सूत्र, चेहराकलां कटहरा सहायक थाना क्षेत्र के करहटिया बुजुर्ग में पूर्व से चले आ रहे जमीनी विवाद को लेकर दो पक्षों के बीच जमकर मारपीट हुयी। मामले में अजीत कुमार ने राम दयाल राय समेत आठ लोगों के विरूद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई है। उक्त मारपीट की घटना में दो लोग जख्मी हुए हैं। उन सभी का इलाज प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र चेहराकलां में कराया जा रहा है। अजीत कुमार ने दर्ज प्राथमिकी में आरोप लगाया है कि ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:03 AM (IST)
        

लगातार चौथी बार अखिलेश ने दर्ज करायी जीत

संवाद सूत्र, वैशाली : वैशाली प्रखंड के अमृतपुर पंचायत में पैक्स अध्यक्ष पद के चुनाव में अखिलेश कुमार ने लगातार चौथी बार जीत दर्ज की। उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी उदय शंकर शर्मा को 136 मतों से पराजित किया। चकअलहदाद पंचायत से शशि भूषण कुमार ने शिव प्रसाद सिंह को 62 मतों से पराजित किया। भगवानपुर रत्ती पंचायत में सचींद्र राय ने नागेंद्र प्रसाद को 13 मतों से पराजित कर दिया। दाउद नगर पंचायत में अरूण... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:03 AM (IST)
        

बूथ नहीं बदले जाने पर आमरण अनशन

संवाद सहयोगी, महुआ एक नवंबर को होने वाले पैक्स चुनाव के पूर्व मतदान केंद्र नहीं बदले जाने पर हसनपुर ओस्ती पंचायत के लोगों ने आमरण-अनशन करने की घोषणा की है। पंचायत में आयोजित पैक्स मतदाता किसानों की हुई बैठक में उपस्थित किसानों ने यह निर्णय लिया। उपस्थित लोगों ने पूर्व में बनाए गए मतदान केंद्र पर ही मतदान कराए जाने की मांग की। बैठक में उपस्थित संजय कुमार, विजय पासवान सहित दर्जनों किसानों ने इसकी ल... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:03 AM (IST)
        

मुजफ्फरपुर-छपरा खंड पर बेटिकट यात्रा करते 531 धराए

संवाद सहयोगी, सोनपुर सोनपुर रेल मंडल के मुजफ्फरपुर-छपरा के बीच बुधवार को सघन टिकट जांच अभियान चलाया गया। डीआरएम राजेश तिवारी के निर्देश तथा वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक बीएनपी वर्मा के मार्गदर्शन में चलाए गए इस अभियान के दौरान बिना टिकट यात्रा करते 531 यात्री पकड़े गए। पकड़े गए यात्रियों से बतौर जुर्माना 1 लाख 61 हजार 35 रूपये वसूल किए गए। इस क्रम में पकड़े गए जिन यात्रियों ने जुर्माना नहीं भरा वैसे... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:03 AM (IST)
        

कानूनी जागरुकता शिविर का हुआ आयोजन

संवाद सूत्र, बिदुपुर बिदुपुर प्रखंड के कुतुबपुर ब्रह्मा स्थान के प्रांगण में विधिक जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया। जागरूकता शिविर में भ्रूण हत्या एवं बाल विवाह की कुप्रथा को खत्म करने पर वक्ताओं ने विचार रखा। शिविर का उद्घाटन न्यायिक दंडाधिकारी सुनील कुमार ने किया। इस अवसर पर कार्यक्रम की अध्यक्षता सरपंच दिनेश कुमार ने की। न्यायिक दंडाधिकारी श्री कुमार ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि बाल... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:03 AM (IST)
        

कई पहली बार तो कई ने कायम रखी सीट

संवाद सूत्र, लालगंज लालगंज प्रखंड के 19 पंचायतों के हुए पैक्स चुनाव का परिणाम घोषित कर दिया गया। कई ने पहली बार जीत दर्ज की तो कुछ अपने पुराने सीट पर कायम रहे। एतवारपुर सिसौला पंचायत से माधव सिंह, पुरखौली पंचायत से राजीव कुमार, घाटारो दक्षिणी से ललन सिंह, घटारो मध्य से शंभू कुमार सिंह, शीतल भकुरहर से कृष्णा ठाकुर, अनवरपुर पंचायत से लक्ष्मी देवी, भटौली भगवान पंचायत से राम सरीख सहनी, सहदुल्लपुर स... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:03 AM (IST)
        

पटेढ़ी बेलसर में पैक्स चुनाव का परिणाम घोषित

संवाद सूत्र, पटेढ़ी बेलसर प्रखंड पैक्स चुनाव का मतगणना शांतिपूर्ण माहौल में संपन्न हुआ। प्रखंड संसाधन केंद्र में सुबह आठ बजे से मतगणना प्रारंभ हुआ। मतों की गिनती के बाद चुनाव परिणाम घोषित कर दिए गए। इस चुनाव में भी सभी पुराने प्रत्याशी ही विजयी हुए हैं। एक भी नया चेहरा अध्यक्ष पद पर काबिज नहीं हो पाया। मनोरा पंचायत के अध्यक्ष पद पर महेश प्रसाद यादव ने बलराम राय को 197 मतों से, सोरहथा पंचायत पैक्स... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:03 AM (IST)
        

दलित बच्चों के बीच फूलझड़ी का वितरण

संवाद सूत्र, हाजीपुर दीपावली की पूर्व संध्या पर युवा कांग्रेस के तत्वावधान में शहर की कई दलित बस्तियों में बच्चों के बीच फुलझड़ियां बांटी गई। दलित समाज के बच्चों के बीच रोशनी करने वाला खतरा रहित पटाखा, फुलझड़ियों का वितरण करते हुए युवा कांग्रेस अध्यक्ष राकेश कुमार यादव ने कहा कि यह पर्व जिस तरह से अंधेरे को भगाता है, उसी तरह हम सभी को अपने साथ दूसरों के जीवन में भी रौशनी फैलाने की इच्छाशक्ति रखनी... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:03 AM (IST)
        

सुरक्षा को चिकित्सकों ने खोला मोर्चा

जागरण संवाददाता, हाजीपुर इलाज के दौरान मरीजों की मौत को लेकर तोड़फोड़, असुरक्षा से चिंतित चिकित्सकों ने अपनी मांगों को लेकर मोर्चा खोल दिया है। सुरक्षा के सवाल पर इंडियन मेडिकल एसोसिएशन, डेंटल एसोसिएशन व इंडियन फिजियोथेरापिस्ट एसोसिएशन एकजुट हो गए हैं। हाजीपुर में एकीकृत चिकित्सक संघर्ष मोर्चा की बैठक में मांगे पूरी न होने पर 25 एवं 26 अक्टूबर को हड़ताल पर रहने का निर्णय लिया गया। एसोसिएशन का प्रत... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:03 AM (IST)
        

आजादी से आज तक जीत का सिलसिला जारी

जागरण संवाददाता, हाजीपुर सहकारिता आंदोलन के जन्म का साक्षी रहे 101 बसंत देख चुके वयोवृद्ध उम्मीदवार राम सागर ठाकुर इस बार भी विजयी रहे। वे हाजीपुर सदर प्रखंड के अफजलपुर धोबघट्टी पंचायत पैक्स से उम्मीदवार थे। वे 450 मत प्राप्त कर विजयी रहे। जानकर हैरत होगा कि राम सागर ठाकुर सहकारिता आंदोलन के जन्म का साक्षी रहे हैं। सहकारिता के जन्म काल से ही वे उससे जुड़े हुए हैं। इस समय उनकी अवस्था एक सौ एक वर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:03 AM (IST)
        

को-आपरेटिव बैंक के उपाध्यक्ष ने दर्ज करायी जीत

संवाद सूत्र, गोरौल : गोरौल प्रखंड स्थित किसान भवन में कड़ी सुरक्षा के बीच पैक्स चुनाव का मतगणना शुरू हुआ। मतगणना बाद चुनाव परिणाम घोषित कर दिए गए। चुनाव में अधिकांश पुराने पैक्स अध्यक्षों ने ही पुन: अध्यक्ष पद पर कब्जा जमाया। इनायत नगर पंचायत पैक्स से बिस्कोमान के निदेशक व वैशाली सेंट्रल को-आपरेटिव बैंक के उपाध्यक्ष रघुवंश नारायण सिंह जीत का सिलसिला जारी रखते हुए अपने निकटतम प्रतिद्वंदी कृष्ण मोहन ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:03 AM (IST)
        

सुख-समृद्धि की देवी मां लक्ष्मी व गणेश की पूजा आज

संवाद सूत्र, हाजीपुर : दीपावली के अवसर पर सुख व समृद्धि की देवी मां लक्ष्मी की पूजा की तैयारी जोर-शोर से चल रही है। धनतेरस के दिन धातु जबकि बुधवार को लोगों ने छोटी दीवाली मनाते हुए पूजन सामग्री की जमकर खरीदारी की। पूजा के लिए बाजार में लक्ष्मी-गणेश जी की प्रतिमा की दर्जनों दुकानें सजी है। खरीदारी को लेकर बाजार में ग्राहकों की भीड़ बढ़ गई है। बाजार में काफी चहल-पहल देखने को मिल रही है। लक्ष्मी तथा ग... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:03 AM (IST)
        

सुंदर व आकर्षक होगा बुद्ध समृति पार्क : मंत्री

संवाद सूत्र, वैशाली वैशाली में बनने वाला बुद्ध स्मृति पार्क बिहार का सबसे सुंदर व आकर्षक होगा। वैशाली समेत सूबे के सभी धार्मिक व पर्यटन स्थल को विकसित करने की दिशा में सरकार प्रयत्‍‌नशील है। प्रदेश के शिक्षा मंत्री वृश्णि पटेल ने वैशाली में नवनिर्मित बजरंग बली मंदिर का उद्घाटन के अवसर पर उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए यह बात कही। उन्होंने कहा कि इस स्थल पर शीघ्र ही विकास कार्य प्रारंभ होगा। ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 08:47 PM (IST)
        
(News from Vaishali, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें