1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

वैशाली

नदी में डूबकर किसान की मौत

वैशाली। नदी में भैंस को स्नान कराने के क्रम में एक किसान की मौत नदी में डूबने से हो गयी। इस घटना की सूचना मिलने पर काफी संख्या में स्थानीय लोग नदी किनारे जुट गये। ग्रामीणों ने घंटों मशक्कत के बाद नदी से किसान का शव बाहर निकाला। जानकारी के अनुसार देसरी थाना क्षेत्र के जनियारी गांव निवासी 71 वर्षीय रामस्वारथ राय शुक्रवार की दोपहर अपने भैंस को नदी में स्नान करा रहे थे। इसी दौरान वह नदी के तेज धार ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 10:51 PM (IST)
        

कांग्रेस महासचिव दिग्विजय समेत कई पर कोर्ट में मुकदमा

वैशाली। एआईएमआईएम हैदराबाद के अध्यक्ष अल्लाउद्दीन ओवैसी, विधायक वारिश पठान, कांग्रेस के महासचिव दिग्विजय सिंह, कांग्रेस सांसद शशि थरूर एवं दस अन्य के विरुद्ध दो समुदायों के बीच शत्रुता, घृणा, वैमनस्य पैदा करने तथा देश की एकता और अखंडता पर प्रतिकूल प्रभाव डालने का आरोप लगाते हुए एक मामला दर्ज कराया गया है। उक्त मामला मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी के न्यायालय में व्यवहार न्यायालय हाजीपुर के अधिवक्ता रा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 10:36 PM (IST)
        

स्वतंत्रता सेनानी चंद्रकिशोर मिश्र पंचतत्व में विलीन

वैशाली। स्वतंत्रता सेनानी चंद्र किशोर मिश्रा का निधन शुक्रवार की अहले सुबह हो गया। वे 96 वर्ष के थे। वे अपने पीछे भरा पूरा परिवार छोड़ गये हैं। स्वतंत्रता सेनानी की मौत की खबर पर उनके घर पर श्रद्धांजलि देने वालों का तांता लग गया। शोक संतप्त परिवार को ढांढस देने हाजीपुर के विधायक अवधेश कुमार ,जिला प्रशासन के भी कई पदाधिकारी आवास पर पहुंचे। स्वतंत्रता सेनानी का दाह संस्कार ऐतिहासिक कोनहारा घाट पर पूर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 10:15 PM (IST)
        

मुंशी प्रेमचंद की रचनाएं आज भी प्रासंगिक

वैशाली। सोनपुर के शहीद महेश्वर पुस्तकालय सभागार में शुक्रवार को प्रेमचंद जयंती समारोह का आयोजन किया गया। इस अवसर पर वक्ताओं ने मुंशी प्रेमचंद की रचनाओं को राष्ट्र के लिए अमूल्य निधि बताया। समारोह के मुख्य अतिथि साहित्यकार डा. नवल किशोर प्रसाद श्रीवास्तव ने अपने संबोधन में कहा कि समाज सुधार के लिए मुंशी प्रेमचंद की रचना आज भी प्रासंगिक है। भारत के गांवों की सही चित्रण मुंशी प्रेमचंद की रचनाओं में ह... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 10:08 PM (IST)
        

कर्मचारियों के हितों का रखें ख्याल : डीआरएम

वैशाली। सोनपुर रेल डिविजन के डीआरएम मनोज कुमार अग्रवाल ने कहा है कि रेल अधिकारियों को अपने अधीनस्थ कर्मचारियों के हितों का ख्याल रखना चाहिए। समस्याओं का समाधान शिकायत करने से नहीं बल्कि लगातार प्रयास करने से होता है। अधिकारियों को निरीक्षण के दौरान कर्मचारियों से वार्ता कर समाधान की दिशा में आगे बढ़ना चाहिए। डीआरएम श्री अग्रवाल शुक्रवार को सोनपुर मंडल में औद्योगिक संबंधों को सुदृढ़ बनाने के उद्द... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 10:03 PM (IST)
        

गुरू की कृपा से प्राप्त होता लक्ष्य

वैशाली। गुरू एक दर्पण हैं, जो सूरज की रोशनी को पकड़कर उसे अपने शिष्यों को दे देते हैं। शिष्य आषाढ़ के अंधेरे बादलों की तरह होता है। लेकिन चांद रूपी गुरू सूर्य रूपी ईश्वर से प्रकाश ग्रहण कर एवं उसे मधुर बनाकर शिष्य के अंधकार को दूर करता है। गुरू पूर्णिमा के अवसर पर हाजीपुर गौशाला परिसर में आयोजित दो दिवसीय कार्यक्रम का शुभारंभ करते हुए गायत्री परिवार के हरिनाथ गांधी ने यह बातें कही। उन्होंने गुरू क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 09:59 PM (IST)
        

चौमुखी महादेव पर लाखों कांवरिए करेंगे जलाभिषेक

वैशाली। वैशाली के ऐतिहासिक चौमुखी महादेव मंदिर में सावन में लाखों कांवरिए जलाभिषेक करेंगे। इसलिए यहां की विधि व्यवस्था दुरूस्त रखने के लिए व्यापक प्रबंध किये गये हैं। मंदिर के मुख्यकर्ता हरिहर सिंह ने बताया कि पहलेजाघाट सोनपुर एवं लालगंज के बसंता घाट से कांवर लेकर आने वाले श्रद्धालु एसएमटी उच्च विद्यालय के बगल से मंदिर की तरफ जायेंगे। रेवा रमदौली घाट की तरफ से आने वाले श्रद्धालु पुराने थाना आरा ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 09:55 PM (IST)
        

अंधकार से प्रकाश की ओर ले जाते गुरू: डा. प्रियदर्शी

वैशाली। मनुष्य के जीवन में गुरू का विशेष महत्व है। क्योंकि गुरू अपने शिष्यों को अंधकार से प्रकाश की ओर ले जाने का काम करते हैं। गुरू पूर्णिमा के अवसर पर हाजीपुर बसावन सिंह इंडोर स्टेडियम परिसर में शुक्रवार को पतंजलि योग समिति के तत्वाधान में आयोजित गुरू पूर्णिमा महोत्सव कार्यक्रम का शुभारंभ करते हुए योगाचार्य डा. प्रियदर्शी ने यह बातें कही। कार्यक्रम की अध्यक्षता पूर्व जिलाध्यक्ष कृष्ण प्रसाद ने क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 09:51 PM (IST)
        

मानवाधिकार के प्रति जागरूकता लाने पर बल

वैशाली। हाजीपुर आरएन कालेज में शुक्रवार को पूर्व राष्ट्रपति डा. एपीजे अब्दुल कलाम की भावनाओं को सम्मान देने के लिए सेन्सीटाइजेशन प्रोग्राम आन ह्यूमन राइट्स कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस मौके पर वक्ताओं ने मानवाधिकारों के विभिन्न पक्षों पर प्रकाश डालते हुए लोगों के बीच मानवाधिकारों के प्रति जागरूकता लाने पर बल दिया। प्राचार्य डा. ओम प्रकाश राय ने कहा कि पूर्व राष्ट्रपति डा. एपीजे अब्दुल कलाम ने ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 09:39 PM (IST)
        

गणिनाथ जयंती समारोह नेपाल- भूटान से आएंगे अतिथि

वैशाली। बाबा गणिनाथ धाम पलवैया महनार न्यास समिति की बैठक में 11 एवं 12 सितंबर को होने वाले गणिनाथ जयंती समारोह की तैयारियों पर चर्चा हुई। बैठक में उपस्थित सदस्यों ने कहा कि बाबा गणिनाथ जयंती समारोह में नेपाल, भूटान के अलावा भारत के कोने-कोने से लोग हजारों की संख्या में महनार आते हैं। ऐसे में उनकी सुविधा के लिए हर संभव प्रयास किए जाने चाहिए। मेला स्थल पर पर्याप्त रोशनी, शौचालय एवं पानी की व्यवस्था ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 09:34 PM (IST)
        

विद्यालय में तालाबंदी, सड़क पर काटा बवाल

वैशाली। जंदाहा प्रखंड के उत्क्रमित-मध्य विद्यालय चकफरीदाबाद के छात्र-छात्राओं ने विद्यालय में छात्रवृत्ति एवं पोशाक राशि वितरित नहीं होने को लेकर विद्यालय में तालाबंदी कर दी। इस दौरान छात्रों ने जंदाहा-महुआ मार्ग को सुरेश चौक पर जाम कर रोषपूर्ण प्रदर्शन किया। इस दौरान आक्रोशित छात्र-छात्राओं ने अपनी मांगों को लेकर सड़क पर जमकर विद्यालय प्रबंधन के विरूद्ध नारेबाजी की। छात्रों ने प्रशासन से विद्यालय ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 09:21 PM (IST)
        

बेलगाम बोलेरो ने युवक को कुचला, मौत

वैशाली। महुआ-ताजपुर सड़क मार्ग के हरपुर बेलवा के निकट तेज रफ्तार की बोलेरो गाड़ी की चपेट में आ जाने से 30 वर्षीय एक युवक की मौत हो गयी। इस दुर्घटना से आक्रोशित लोगों ने मुख्य मार्ग को चार घंटे तक जाम कर दिया। जानकारी के अनुसार हरपुर बेलवा गांव के गोपाल सिंह का 30 वर्षीय पुत्र रंजय कुमार हरपुर चौक से गुरुवार की रात दस बजे घर लौट रहा था। इसी बीच एक तेज रफ्तार के बोलेरो ने भवानी चौक के निकट रंजय को ठोक... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 08:58 PM (IST)
        

आपूर्ति करने वाले ने नहीं चखा था मिड डे मील

वैशाली। गोरौल प्रखंड के मध्य विद्यालय सोन्धो में मिड डे मील खाने से एक दर्जन बच्चों के बीमार होने के मामले की जांच शुक्रवार को जिला मध्याह्न भोजन प्रभारी मदन प्रसाद एवं गोरौल प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी सुशील कुमार ने की। ज्ञातव्य हो कि गुरुवार को इस विद्यालय में मध्याह्न भोजन में छिपकली मिलने की शिकायत मिली थी। मध्याह्न भोजन में छिपकली मिलने से दस बच्चे बीमार हो गये थे। जिसकी शिकायत पर इसकी जांच क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 08:56 PM (IST)
        

सगे भाई व भतीजी पर जानलेवा हमला

वैशाली। पूर्व से चले आ रहे पारिवारिक विवाद को लेकर एक भाई ने तेज धारदार हथियार से काटकर अपने ही सहोदर भाई एवं भतीजी की हत्या का प्रयास किया। गंभीर स्थिति में दोनों को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां से प्राथमिक उपचार के बाद गंभीर स्थिति में पटना भेज दिया गया। जख्मी युवक प्रखंड शिक्षक बताया गया है। घटना की सूचना पर पहुंची सदर थाना की पुलिस ने शिक्षक के परिजनों का फर्दबयान दर्ज कर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 07:36 PM (IST)
        

चूहा मारने के चक्कर में महिला पहुंची अस्पताल

वैशाली। हाजीपुर में एक महिला चूहा मारने के चक्कर में खुद अस्पताल पहुंच गई। गंभीर हालत में उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उसका इलाज चल रहा है। घटना नगर थाना क्षेत्र के रामभद्र मोहल्ला की है। बताया जाता है कि रामभद्र मोहल्ला निवासी हरेंद्र पासवान की पत्‍‌नी रिंकू देवी अपने घर के चूहों से काफी परेशान थी। गुरूवार की रात उसने चूहा मारने वाली दवा रोटी में लगाई और किचेन में रख दिया ताकि चूहा उसे ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 06:00 PM (IST)
        

हाजीपुर में निगरानी टीम ने रिश्वत लेते दरोगा को दबोचा

वैशाली। वैशाली जिले के बिदुपुर थाने में पदस्थापित एक सब इंस्पेक्टर को निगरानी की टीम ने दस हजार रुपये रिश्वत लेते धर दबोचा। निगरानी की टीम ने शुक्रवार की अहले सुबह सब इंस्पेक्टर धनंजय झा को उनके आवास से उस वक्त गिरफ्तार कर लिया जब वे एक व्यक्ति से केस में पैरवी के लिए दस हजार रुपये की रिश्वत ले रहे थे। निगरानी की टीम सब इंस्पेक्टर धनंजय झा को अपने साथ पटना ले गयी। बारह सदस्यीय टीम ने की छापेमारी... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 05:29 PM (IST)
        

बिहार में रिश्‍वत लेते सब इंस्‍पेक्‍टर गिरफ्तार

Sub Inspector taking bribe arrested red handed in Bihar

वैशाली। बिदुपुर थाना में पदस्थापित सब इन्स्पेक्टर धनंजय झा आज 10 हजार रिश्वत लेते गिरफ्तार किए गए। उन्हें थाना परिसर स्थित उनके आवास से निगरानी अन्वेषण ब्यूरो की टीम ने गिरफ़्तार किया। गिरफ्तार सब इंस्पेक्टर पर एक मुकदमे के सिलसिले में रिश्वत मांगने का आरोप है। इस बाबत पीड़ित रंजन कुमार ने निगरानी में शिकायत दर्ज कराई थी। शिकायत मिलने के बाद निगरानी ब्यूरो ने जाल बिछाकर आज सुबह करीब आठ बजे उन्हें र... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 10:36 AM (IST)
        

लूट की योजना बनाते चार लुटेरे गिरफ्तार

वैशाली। महुआ थाना पुलिस ने लूट एवं डकैती कांड के नामजद अभियुक्त सहित अपराध की योजना बनाते हुए चार शातिर अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने इन अपराधियों के पास से एक देशी कट्टा, एक मारुति कार, एक बाइक समेत कई मोबाइल बरामद किया है। महुआ के एसडीपीओ प्रीतीश कुमार ने बताया कि महुआ थाना पुलिस ने थाना क्षेत्र के परसौनिया गांव में छापा मारकर कुंदन डॉन नामक अपराधी को गिरफ्तार किया है। उक्त अपराधी प... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 10:25 PM (IST)
        

देवचंद कालेज में विद्यार्थी परिषद का हंगामा

वैशाली। नामांकन में धांधली समेत अन्य कई मांगों को ले अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के बैनर तले सैकड़ों छात्रों ने हाजीपुर देवचंद महाविद्यालय के मुख्य द्वार के समक्ष प्रदर्शन किया। साथ ही नामांकन में हो रही धांधली के विरोध में कालेज को बंद कराते हुए प्राचार्य के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। प्रदर्शन के बाद छात्रों के एक प्रतिनिधिमंडल ने प्राचार्य से मिलकर अपनी सात सूत्री मांगों का ज्ञापन दिया। प्राचार्य... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 10:21 PM (IST)
        

एलपीजी वितरकों ने बंद रखे प्रतिष्ठान

जागरण संवाददाता, हाजीपुर : वैशाली। अपराधियों द्वारा लगातार गैस एजेंसी को निशाना बनाये जाने के विरोध में गुरुवार को जिले के सभी एलपीजी वितरकों ने अपने-अपने प्रतिष्ठान बंद रखे और प्रशासन के विरोध में जमकर नारेबाजी की। बंद में एचपी, इंडेन व भारत गैस कंपनी के एलपीजी वितरक शामिल हुए। एलपीजी वितरक अपराधियों द्वारा गैस एजेंसी को लगातार टारगेट बनाने, एजेंसी से कैश लूट व भगवानपुर के बिठौली में गैस एजेंसी... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 10:16 PM (IST)
        
(News from Vaishali, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें