वैशाली

  • सांप के डसने से बच्चे की मौत

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 03:03 AM (IST)

    हाजीपुर। गंगाब्रिज थाना क्षेत्र के सहदुल्लाहपुर गांव में मंगलवार को सर्पदंश से 12 वर्षीय एक बच्चे की मौत हो गई। उसकी मौत से परिजनों में कोहराम मच गया है। सभी का रो-रो कर बुरा हाल था। मिली जानकारी के अनुसार उक्त गांव निवासी रामकृपाल राय के बारह वर्षीय पुत्र रोहित कुमार को मंगलवार की सुबह एक विषैले सर्प ने डस लिया। उसे परिजन झाड़फूंक की चक्कर में काफी देर तक अस्पताल नहीं ले जा सके। बालक की हालत जब... और पढ़ें »

  • दो दशक बाद भी गांव में नहीं पहुंची बिजली

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 03:02 AM (IST)

    वैशाली। एक ओर सरकार ग्रामीण इलाकों को बिजली से रौशन करने के लिए रोज नई-नई घोषणाएं कर रही है, योजनाएं बना रही है। वहीं दूसरी ओर जिले के कई गांवों में आज भी लोग बिजली से महरूम हैं। ऐसा नहीं कि इससे स्थानीय प्रशासन या बिजली विभाग अंजान है। बार-बार स्थानीय उपभोक्ता विभागीय अधिकारियों से इस संबंध में गुहार लगाकर थक चुके हैं। कई गांव तो ऐसे हैं जहां एक-दो दशक पूर्व तक बिजली की सप्लाई थी लेकिन बाद में ... और पढ़ें »

  • अप्रैल में टिकट जांच में पकड़े गए 39190 लोग

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 03:01 AM (IST)

    सोनपुर। सोनपुर रेल मंडल में चलाए जा रहे सघन टिकट जांच अभियान के दौरान अप्रैल माह में बिना टिकट या बिना उचित प्राधिकार के यात्रा करते हुए 39190 लोगों को पकड़ा गया। सोमवार को यह जानकारी देते हुए वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक दिलीप कुमार ने बताया कि गत वर्ष अप्रैल महीने में 22274 लोगों को बिना टिकट यात्रा करते पकड़ा गया था और उनसे बतौर जुर्माना 74.44 लाख रूपये वसूल किया गया था। इस वर्ष पकड़े गये लोगों... और पढ़ें »

  • चार दशकों से निर्माण की बाट जोह रही सड़क

            
    no road facilityUpdated on: Wed, 04 May 2016 03:01 AM (IST)

    वैशाली। देसरी से चकमहमद होकर गुजरने वाली सड़क पिछले चार दशकों से अपने जीर्णोद्धार की बाट जोह रही है। मात्र एक किलोमीटर लंबी इस सड़क के निर्माण की प्रक्रिया विभागीय अधिकारियों व जनप्रतिनिधियों की घोषणाओं तक ही सिमटी नजर आ रही है। जब कभी स्थानीय ग्रामीण इस सड़क के निर्माण की मांग करते हैं तो उन्हें सिर्फ आश्वासन की घुट्टी पिला दी जाती है। कई बार इसके निर्माण के लिए मुख्यमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के तह... और पढ़ें »

  • कायस्थ महासंघ चुनाव संपन्न

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 10:12 PM (IST)

    वैशाली। अखिल भारतीय कायस्थ महासभा की वैशाली प्रखंड इकाई का संगठनात्मक चुनाव वैशाली रवींद्र कुमार रत्न की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। प्रदेश महामंत्री रंजीत कुमार श्रीवास्तव एवं पर्यवेक्षक गणेश कुमार श्रीवास्तव की देखरेख में सर्वसम्मति से नारेन्द्र कुमार सिन्हा को अध्यक्ष, उमेश कुमार श्रीवास्तव एवं सरोज कुमार श्रीवास्तव को उपाध्यक्ष चुना गया। सचिव पद पर दीपक कुमार श्रीवास्तव, उप सचिव गणेश प्रसाद श्र... और पढ़ें »

  • पंचायत चुनाव में ससुर व पुत्रवधू आमने-सामने

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 10:08 PM (IST)

    हाजीपुर। पंचायत परिसीमन का प्रारूप बदल जाने से इस बार लगभग सभी पंचायतों में चुनाव लड़ने वाले प्रत्याशियों की भरमार है। हम किसी से कम नहीं की तर्ज पर एक दर्जन से अधिक प्रत्याशी हर पंचायत में आमने सामने हैं। अपने पराये का भेद मिटाकर स्वार्थ वशीभूत होकर प्रत्याशी चुनाव मैदान में कूद पड़े हैं। हाजीपुर प्रखंड क्षेत्र के 26 पंचायतों में आठवें चरण के दौरान आगामी 22 मई को मतदान होना है। मतदाताओं के समक्ष ... और पढ़ें »

  • ¨लक फेल रहने से ठप रहा निबंधन कार्य

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 09:56 PM (IST)

    हाजीपुर। ¨लक फेल होने के कारण मंगलवार को हाजीपुर निबंधन कार्यालय का काम-काज पूर्णरूपेण ठप रहा है। दिन भर लोग ¨लक आने का इंतजार करते रहे। लेकिन देर शाम तक ¨लक नहीं आयी। जिसके कारण निबंधन कराने आए सैकड़ों लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। निबंधन कराने आये दीपक कुमार, सुरेंद्र ¨सह, नरेश ¨सह, दीप नारायण साह, राम चंद्र राय एवं राजेश पांडेय आदि कई लोगों ने बताया कि जमीन निबंधन के लिए अपने-अपन... और पढ़ें »

  • मई दिवस पर बच्चों के बीच स्कूल बैग वितरित

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 09:55 PM (IST)

    सोनपुर। सोनपुर रेल मंडल महिला कल्याण संगठन के तहत संचालित मांटेसरी स्कूल में मई दिवस के अवसर पर बच्चों के बीच स्कूल बैग वितरित किया गया। इस मौके पर कार्यक्रम की मुख्य अतिथि संगठन की उपाध्यक्षा रेणु मिश्रा ने स्कूली बच्चों तथा अभिभावकों को संबोधित करते हुए कहा कि आज के बच्चे ही कल भारत का भविष्य बनेंगे। बच्चों के स्वास्थ्य की देखरेख के साथ आरंभ से ही इनकी शिक्षा-दीक्षा पर विशेष ध्यान दिया जाना चा... और पढ़ें »

  • पंचायत चुनाव की धूम, गीतों से लुभा रहे मतदाता

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 09:46 PM (IST)

    हाजीपुर। वर्तमान परिदृश्य में पंचायत चुनाव की धूम मची हुई है। चुनाव के कारण गांव देहात का माहौल गुलजार हो गया है। लग्जरी वाहन, टेम्पो, ठेला से प्रचार प्रसार प्रारंभ हो गया है। लोक लुभावन गीतों से जनता को आकर्षित किया जा रहा है। लेकिन पंचायत चुनाव में रिश्ते नाते को ताख पर रखकर चुनावी मैदान में देखा जा रहा है। पंचायत चुनाव ही एक ऐसा चुनाव होता है जिसमें गांव, टोला, पड़ोसी की मर्यादा छोड़कर भाई-भाई ... और पढ़ें »

  • लालगंज में प्याऊ चालू कराने की मांग

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 09:21 PM (IST)

    वैशाली। लालगंज नगर पंचायत में व्याप्त कुव्यवस्था और नगर पंचायत परिषद के सर्वसम्मति से लिये गये निर्णय की अवहेलना करने को लेकर नगर पार्षद हृदय साह ने नगर पंचायत अध्­यक्ष को आवेदन दिया है। आवेदन में उन्­होंने कहा है कि बीते वर्ष नगर पंचायत के लालगंज शहर में चार जगहों तीनपुलवा चौक, गांधी चौक, भवानी चौक तथा पुरानी डाकघर चौक पर पांच लाख रुपये की लागत से परिषद के निर्णय से प्­याऊ की स्­थापना की गयी थ... और पढ़ें »

  • हत्या कर फेंका गया शव बरामद

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 09:10 PM (IST)

    सोनपुर। सोनपुर थाना क्षेत्र के सबलपुर सुखदेव घाट के समीप गंगा नदी में हत्या कर फेंके गए एक विवाहिता के शव को पुलिस ने मंगलवार को बरामद किया है। इस घटना की खबर फैलते ही गांव में सनसनी फैल गयी। देखते ही देखते लोगों की भारी भीड़ घाट पर जुट गयी। शव का हाथ-पैर बांध कर बोरे में बालू भरकर गंगा नदी में साक्ष्य छुपाने के उद्देश्य से फेंक दिया गया था। सूचना मिलते ही थानाध्यक्ष जयप्रकाश पुलिस बल के साथ मौके... और पढ़ें »

  • शुरू हुई ब्रेथ एनलाइजर से जांच, एक हिरासत में

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 09:07 PM (IST)

    हाजीपुर। सूबे में पूर्ण शराबबंदी की घोषणा के साथ ही वैशाली पुलिस शराब के अवैध खरीद-बिक्री करने वालों के साथ-साथ सेवन करने वालों के विरुद्ध लगातार अभियान चला रही है। नशाबंदी को सफल बनाने को लेकर प्रशासनिक अमला हर संभव प्रयास कर रही है। वैशाली पुलिस को शराब का सेवन करने वालों की जांच के लिए दो ब्रेथ एनलाइजर मशीन उपलब्ध कराया गया है। मंगलवार को पहले ही दिन जांच अभियान के दौरान गंगा ब्रिज थाने की पु... और पढ़ें »

  • मारपीट करने की प्राथमिकी दर्ज

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 09:03 PM (IST)

    हाजीपुर। हाजीपुर प्रखंड क्षेत्र के पानापुर लंगा पंचायत के पंचायत समिति के उम्मीदवार व उसके भाई के विरुद्ध जाति सूचक गाली देने, मारपीट करने तथा स्कार्पियो जबरन क्षतिग्रस्त कर जब्त कर दिये जाने की प्राथमिकी अनुसूचित जाति, जनजाति थाना हाजीपुर में दर्ज करायी है। उक्त प्राथमिकी पटना बाजार समिति रामपुर रोड स्थित पारस गोप लॉज के संचालक राजीव कुमार चौधरी ने दर्ज करायी है। दर्ज प्राथमिकी में वर्ष 2012 ... और पढ़ें »

  • घटना लूट की, दफा लगाई चोरी की

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 09:01 PM (IST)

    हाजीपुर। लालगंज स्थित केनरा बैंक से बेटी की शादी के लिए तीन लाख रुपये निकालकर घर जा रहे दंपती से हुई लूट की घटना की प्राथमिकी चोरी की दफा में लालगंज थाना में दर्ज की गयी है। प्राप्त जानकारी के अनुसार लालगंज थाना क्षेत्र के एतवारपुर पकड़ी गांव के अशोक कुमार चौधरी अपनी पत्नी के साथ केनरा बैंक लालगंज से बेटी की शादी के लिए तीन लाख रुपये निकासी कर रुपये को झोला में रखकर घर जा रहे थे। रुपये का झोला ... और पढ़ें »

  • यज्ञ संस्कार से नष्ट होती हैं विकृतियां : केशव

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 08:55 PM (IST)

    वैशाली। यज्ञ कार्य से विश्वकल्याण एवं जन कल्याण होता है, मानव जब इस पृथ्वी पर जन्म लेता है तो उसमे अनेकों विकृतियां आनी शुरू हो जाती है। यज्ञ संस्कार से ही इन विकृतियों को नष्ट किया जा सकता है। महनार के खरजम्मा वार्ड संख्या 5 में चल रहे श्री विष्णु महायज्ञ में प्रवचन के दौरान केशव दास जी महाराज जी ने ये बातें कही। कहा की मानव के सारे दोषों का निराकरण प्रभु राम के चरणों में झुकने से खत्म हो जाता... और पढ़ें »

  • डीएम से की शिकायत

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 08:53 PM (IST)

    हाजीपुर। स्वच्छ भारत अभियान योजनान्तर्गत शौचालय निर्माण के काम मे बाधा उत्पन्न करने की शिकायत गांधी आश्रम निवासी राजीव कुमार ने डीएम से की है। उन्होंने अपने आवेदन मे कहा है कि शौचालय निर्माण की राशि उन्हें प्राप्त हो गई है। लेकिन उसके पड़ोसी शौचालय निर्माण का कार्य नही होने दे रहे है। उन्होंने इस दिशा मे उचित कार्रवाई की मांग की है।और पढ़ें »

  • टैंकर से गांव में पानी मुहैया कराने की मांग

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 08:49 PM (IST)

    हाजीपुर। सूखाग्रस्त होने के कारण पूरे वैशाली जिले में पानी का स्तर काफी नीचे चला गया है। जिसकी शिकायत डीएम से की गयी है। साथ ही पानी के अभाव वाले जिले के सभी गांव में समुचित पानी की व्यवस्था टैंकर एवं चापाकल से कराने की मांग की गयी है। पूर्व जिला परिषद सदस्य एवं जिला सतर्कता निगरानी व अनुश्रवण समिति सदस्य अवधेश कुमार ¨सह ने इस संबंध में डीएम को ज्ञापन दिया है। वैशाली डीएम के अलावा केंद्रीय मंत्र... और पढ़ें »

  • माओवादियों ने चिपकाया वोट बहिष्कार का पर्चा

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 08:48 PM (IST)

    वैशाली। महुआ थाना क्षेत्र के दो पंचायतों में माओवादियों ने पंचायत चुनाव बहिष्कार का पोस्टर चिपका कर सनसनी फैला दी। सूचना मिलते ही महुआ थाने की पुलिस वहां पहुंच गयी और पोस्टर को जब्त कर लिया। जानकारी के अनुसार महुआ थाना क्षेत्र के कन्हौली विशनपरसी तथा विशुनपुर हीराराम उर्फ पहाड़पुर गांव के दर्जनों स्थानों पर माओवादियों ने पंचायत चुनाव के बहिष्कार का आह्वान करते हुए पोस्टर चिपका दिया। पोस्टर देखक... और पढ़ें »

  • 41 लाख की लागत से होगा पोखर का सौंदर्यीकरण

            
    inaguration of riverUpdated on: Tue, 03 May 2016 08:47 PM (IST)

    हाजीपुर। हाजीपुर नगर के जढ़ुआ स्थित ऐतिहासिक पोखर के सौंदर्यीकरण कार्य का शिलान्यास नगर परिषद के सभापति हैदर अली ने मंगलवार को नारियल फोड़ कर किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि यह ऐतिहासिक पोखर है। जिसकी खुदाई विगत लगभग छह सौ वर्ष पूर्व नेपाल के राजा सौवेत ¨सह ने कराई थी। ऐतिहासिक पोखर होने के बावजूद यह पोखर विगत कई वर्षो से उपेक्षा का शिकार हो गया था। जिसके कारण लोगों में रोष देखा जा रहा था। उन्हो... और पढ़ें »

  • पावर सब स्टेशन पर उपभोक्ताओं ने किया प्रदर्शन

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 08:45 PM (IST)

    वैशाली। पावर सब स्­टेशन खोखसा बुजुर्ग परिसर में स्थित विद्युत प्रशाखा कार्यालय देसरी पर मंगलवार को दर्जनों उपभोक्ताओं ने जमकर प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों का आरोप था कि वे पिछले कई दिनों से अपनी समस्या लेकर कनीय विद्युत अभियंता से मिलने आ रहे हैं, लेकिन वे कार्यालय में भेंट नहीं हो रहे। प्रदर्शन कर रहे लोगों को कार्यालय के कर्मियों ने समझा-बुझाकर शांत कराया। प्रदर्शन कर रहे अर्जुन राय, मो. श... और पढ़ें »

(News from Vaishali, Bihar)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें