1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

वैशाली

पहलेजा घाट के गंगा नदी से मिला साधु का शव

संवाद सहयोगी, सोनपुर : सोनपुर प्रखंड के कसमर के दुद्धेश्वर नाथ मंदिर में लगभग साल भर से रह रहे एक साधु का शव शुक्रवार को पहलेजा घाट के गंगा नदी से पुलिस ने बरामद किया है। शव को देखते ही तरह-तरह की चर्चाएं आसपास होने लगी। घटना की सूचना मिलते ही सोनपुर के थानाध्यक्ष कपूरनाथ शर्मा तथा पहलेजाघाट ओपी प्रभारी दलबल के साथ मौके पर पहुंच गये। शव को कब्जे में लेकर पुलिस ने आउट पोस्ट पर लाया। थानाध्यक्ष श्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 01:07 AM (IST)
        

634 लाभार्थियों को राष्ट्रीय पारिवारिक योजना का मिला लाभ

जागरण संवाददाता, हाजीपुर हाजीपुर अनुमंडल क्षेत्र के 634 लाभार्थियों के बीच राष्ट्रीय पारिवारिक लाभ योजना के तहत 1 करोड़ 11 लाख 70 हजार की राशि का चेक प्रदान किया गया। मानदंड के अनुरुप प्रति लाभुक को दस व बीस हजार की राशि का चेक दिया गया। किसी काड व घटना विशेष में असमय काल के गाल में समा गए मृतक के आश्रितों को चेक प्रदान करते हुए डीएम ने उनके सुखी जीवन की कामना की। जीवन-यापन के लिए राशि का सही सदु... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 01:07 AM (IST)
        

भूकंप के दो झटकों से दहल उठे वैशाली के लोग

जागरण संवाददाता, हाजीपुर शनिवार को भूकंप के दो झटकों से जिला वासी दहल उठे। पहली बार करीब डेढ़ से दो मिनट तक लोगों ने तेज झटके महसूस किए। वहीं दूसरी बार उससे कम तीव्रता का झटका आधा घंटा बाद ही महसूस किया गया। भूकंप के झटके में कई कच्चा-पक्का मकान ध्वस्त हो गए। कई बहुमंजिली इमारतों में दरार आ गयी है। वहीं हाजीपुर सदर अस्पताल में दस एवं महुआ अस्पताल में तीन समेत कुल तेरह घायलों का इलाज चल रहा है। इ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 01:07 AM (IST)
        

दीवार गिरने से सोनपुर में एक बच्ची की दबकर मौत

संवाद सहयोगी, सोनपुर : सोनपुर में भूकंप के दौरान दीवार गिरने से पहलेजा के समीप सैदपुर गांव में एक बच्ची की दबकर मौत हो गयी। वहीं उसे बचाने की कोशिश में उसके चाचा शैलेश महतो भी गंभीर रूप से घायल हो गये। इलाज के लिए रेफरल अस्पताल में कतार में खड़ी महिलाओं को जैसे ही भूकंप का झटका महसूस हुआ वहां भगदड़ मच गया। इस भगदड़ में गिरकर तीन महिलाएं घायल हो गयी। हालांकि रेफरल अस्पताल के चिकित्सा पदाधिकारी डा. हर... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 01:07 AM (IST)
        

बैंक मैनेजर की बरामदगी न होने के खिलाफ प्रतिरोध मार्च

जागरण संवाददाता, हाजीपुर सेंट्रल बैंक आफ इंडिया सोनपुर के अपहृत शाखा प्रबंधक की अब तक बरामदगी न होने को लेकर बैंक कर्मियों ने काला बिल्ला लगा कर मौन जुलूस निकाला। ज्ञापन देने पहुंचे प्रतिनिधिमंडल के नोटिस नहीं लेने पर बैंक कर्मियों ने जिला प्रशासन के प्रति क्षोभ प्रकट किया। यूनाइटेड फोरम आफ बैंक यूनियन के तत्वावधान में शनिवार को प्रतिरोध मार्च निकाला गया। बैंक आफ इंडिया शाखा से दर्जनों की संख्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 01:07 AM (IST)
        

महिला के साथ मारपीट, बच्चे को उठाकर फेंका

संवाद सहयोगी, हाजीपुर : सदर थाना क्षेत्र के अकिलाबाद गांव में बिजली को लेकर विवाद रचकर एक महिला को मारपीट कर जख्मी करके उसके एक साल के बच्चे को उठाकर फेंक दिया। जानकारी के अनुसार सदर थाना के अकिलाबाद गांव के राकेश शर्मा की पत्‍‌नी मनीता देवी अपने एक साल के बच्चे के साथ घर में थी। उसी दौरान उसके पड़ोसी लालू शर्मा के तीन पुत्र संजीव कुमार, विनय कुमार, मुनमुन कुमार तथा उसकी पत्‍‌नी सत्या देवी उसके घ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 01:07 AM (IST)
        

अपहरण के आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर भेजा जेल

संवाद सहयोगी, हाजीपुर : गोरौल थाना क्षेत्र के रुसुलपुर कोरीगांव के मो. जहीर को अपहरण के आरोप में शनिवार को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। जानकारी के अनुसार गोरौल थाना क्षेत्र के कोरीगांव के मो. जहीर ने अपने पड़ोस के एक नाबालिग बच्ची का अपहरण बुरी नियत से करके ले गया था। इस घटना की प्राथमिकी अपहृता के पिता बैजू साह ने गोरौल थाना में दर्ज करायी थी। इस मामले में पुलिस ने नाबालिग लड़की को बरामद कर... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 01:07 AM (IST)
        

हत्या के विरोध में हाजीपुर में सड़क जाम

जागरण संवाददाता, हाजीपुर : तिसिऔता थाना क्षेत्र के मतैया गांव के भूमि विवाद में 55 वर्षीय व्यक्ति की जघन्य हत्या से आक्रोशित परिजनों एवं ग्रामीणों ने शव को स्थानीय गांधी चौक पर रखकर मुख्य मार्ग को जाम कर दिया। मार्ग जाम होने की सूचना पर नगर थानाध्यक्ष दलबल के साथ जाम स्थल पर पहुंच गये। काफी समझाने-बुझाने के बाद भी परिजन शव उठाने का नाम नहीं ले रहे थे। उनका कहना था कि हत्यारों को अविलंब गिरफ्तार ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 01:07 AM (IST)
        

नियोजित शिक्षकों ने निकाला आक्रोश मार्च

जागरण संवाददाता, हाजीपुर वेतनमान के साथ राज्यकर्मियों की भांति सभी सुविधाएं देने की मांग को लेकर बिहार पंचायत नगर प्रारंभिक शिक्षक संघ की जिला इकाई के नेतृत्व में नियोजित शिक्षकों ने आक्रोश मार्च निकाला। आंदोलनकारी शिक्षकों ने डीएम कार्यालय का घंटो घेराव किया। अपनी मांगों को लेकर नियोजित शिक्षकों ने शनिवार को आक्रोश मार्च निकाला। शहर के कई मार्गो से होकर आंदोलनकारी शिक्षक समाहरणलय परिसर पहुंचे... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 01:07 AM (IST)
        

रेल फाटक तोड़ने के मामले में दो चालक गिरफ्तार

संवाद सहयोगी, सोनपुर : रेल फाटक तोड़ने की दो अलग-अलग घटनाओं में छापामारी के दौरान दो चालकों को आरपीएफ ने स्थानीय पुलिस के सहयोग से गिरफ्तार किया है। पिकअप वैन से गोला बाजार एवं गोविंदचक स्थित रेल फाटकों को तोड़ दिया गया था। वैन को जब्त कर लिया गया। छापामारी का नेतृत्व आरपीएफ इंस्पेक्टर मो. आलम अंसारी कर रहे थे। अभियान में आरपीएफ की एसआई अनीता कुमारी भी दलबल के साथ शामिल थी। श्री अंसारी ने बताया कि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 01:07 AM (IST)
        

घर से उठा तेजदार हथियार से गला रेत हत्या

संवाद सूत्र, पातेपुर : तिसिऔता थाना क्षेत्र के महथी पंचायत के मतैया गांव में शुक्रवार की रात एक व्यक्ति को घर से उठा ले जाकर तेजदार हथियार से गला रेत कर निर्ममतापूर्व हत्या कर दी गयी। हत्या की खबर से पूरे इलाके में सनसनी फैल गयी। जानकारी के अनुसार मतैया गांव निवासी 58 वर्षीय रामचंद्र महतो खाना खाकर अपने दरवाजे पर सोए हुए थे। इसी दौरान हमलावर उन्हें दरवाजे पर से उठा ले गए। घर से लगभग दो सौ गज की ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 01:02 AM (IST)
        

केन्द्र सरकार सूबे की जनता के साथ : कुशवाहा

संवाद सहयोगी, महुआ : बिहार के कोसी व सीमांचल क्षेत्र में तूफान से हुई त्रासदी को लेकर केन्द्र सरकार काफी दुखी है। आपदा की घड़ी में केन्द्र की एनडीए सरकार सूबे की जनता के साथ है। हम सब मिलकर इसका सामना करेंगे। उक्त बातें केन्द्रीय मानव संसाधन राज्य मंत्री उपेन्द्र कुशवाहा ने रुसुलपुर मुबारक पंचायत में पत्रकारों से कही। केन्द्रीय मंत्री श्री कुशवाहा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निर्देश प... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 01:01 AM (IST)
        

रुपये लूट के मामले में पुलिस ने की गैंग की पहचान

जागरण संवाददाता, हाजीपुर : नगर थाना क्षेत्र के हथसारगंज स्थित अदलबाड़ी मोहल्ले से एक महिला से तीन लाख रुपये लूट के मामले में पुलिस ने गैंग की पहचान कर ली है। लुटेरों की गिरफ्तारी व रूपये की बरामदगी को लेकर नगर थाना की पुलिस सघन छापामारी कर रही है। नगर थानाध्यक्ष अजय कुमार सिंह ने बताया कि गैंग की पहचान होने के साथ ही पुलिस लूटे गये रुपये की बरामदगी के लिए ताबड़तोड़ छापामारी कर रही है। जल्द ही लुटेरे... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 10:23 PM (IST)
        

बीएड प्रशिक्षणार्थियों ने की बहाली की मांग

संवाद सूत्र, हाजीपुर : बीएड प्रशिक्षणार्थियों ने चुनाव से पहले बहाली नहीं किए जाने पर आंदोलन करने का निर्णय लिया है। हाजीपुर अक्षयवट राय स्टेडियम परिसर में शुक्रवार को बीएड प्रशिक्षणार्थी संघ की हुई बैठक में यह निर्णय लिया गया। बैठक की अध्यक्षता अध्यक्ष रामायण प्रसाद यादव ने की। इस मौके पर उन्होने कहा कि सरकार बीएड प्राप्त अभ्यर्थियों के जीवन से खिलवाड़ न करें। संघ के सदस्यों ने कहा कि प्रशिक्षित... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 09:17 PM (IST)
        

आक्रोशित ग्रामीणों ने हाजीपुर-जंदाहा मार्ग को किया जाम

संवाद सूत्र, बिदुपुर : हाजीपुर-जंदाहा एनएच 103 मार्ग के डेवा चौक के समीप स्थानीय आक्रोशित ग्रामीणों ने क्षतिग्रस्त विद्युत पोल को बदले जाने की मांग को लेकर घंटों सड़क जाम किया। जाम के कारण एनएच 103 के दोनों ओर वाहनों की लंबी कतारें लगी रही। वाहनों का आवागमन ठप हो गया। आक्रोशित ग्रामीण विद्युत विभाग के कनीय अभियंता द्वारा कथित रूप से धमकी दिये जाने को लेकर काफी उत्तेजित थे। ग्रामीणों ने आरोप लगाया ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 09:14 PM (IST)
        

पातेपुर में शिक्षकों ने सरकार की सद्बुद्धि के लिए किया यज्ञ

संवाद सूत्र, पातेपुर : पातेपुर प्रखंड के बीआरसी भवन के प्रांगण में नियोजित शिक्षक महासंघ के तत्वाधान में हड़ताल के 16 वें दिन शुक्रवार को नियोजित शिक्षकों ने सरकार की सद्बुद्धि के लिए यज्ञ का आयोजन किया। संघ के जिला महासचिव झुन्नी लाल पंकज के नेतृत्व में हवन यज्ञ में संयोजक विनोद कुमार सिन्हा, मीडिया प्रभारी संपत कुमार, वैद्यनाथ राय, मनीष कुमार, मो. आदिल, प्रेमचंद्र पंडित, दिलीप कुमार, देवेन्द्र... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 09:13 PM (IST)
        

वैशाली के चकअल्हदाद में जनजीवन पूरी तरह सामान्य

संवाद सूत्र, वैशाली : जिला प्रशासन की मुस्तैदी से वैशाली के चकअल्हदाद गांव में जनजीवन बिल्कुल ही सामान्य हो गया है। गांव के लोग अपने घरों से निकल कर अपने रोजमर्रे के काम में जुट गए हैं। विभिन्न दलों के नेता भी मौके पर पहुंच कर राजनीति करने के बजाए शांति बहाली में अपना योगदान दे रहे हैं। डीएम बिनोद सिंह गुंजियाल के आदेश पर चकअल्हदाद में घटना के दिन से ही तैनात किए हाजीपुर एसडीओ हाजीपुर सोमेश बहाद... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 09:11 PM (IST)
        

संकल्प दिवस के रूप में मनेगा शहादत दिवस

जागरण संवाददाता, हाजीपुर अमर शहीद विंध्यवासिनी प्रसाद सिंह की शहादत दिवस श्रद्धा के साथ संकल्प दिवस के रूप में मनाया जाएगा। दो मई को नगर के राजपूत नगर के जगपति पैलेस परिसर में समारोह आयोजित होगा। शहादत समारोह में पूर्व सीएम जीतन राम मांझी, पूर्व सांसद लवली आंनद समेत कई नेता व गणमान्य हिस्सा लेने आएंगे। विंध्यवासिनी प्रसाद सिंह स्मृति समिति के तत्वावधान में छोटी मरई स्थित समाजसेवी जग्गनाथ सिंह ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 09:08 PM (IST)
        

बिहार के शेर थे बाबू वीर कुंवर सिंह

संवाद सूत्र, हाजीपुर वीर कुंवर सिंह बिहार के शेर थे। उनका जीवन हमेशा लोगों के लिए आदर्श रहा है। उन्होंने जिस प्रकार देश के सम्मान व रक्षा के लिए अंग्रेजों से लोहा लेने का काम किया। साथ ही अंग्रेजों को परास्त करने का काम किया। वैसी आत्मविश्वास एवं हिम्मत अगर आज के नौजवान में हो जाए, तब ही समाज से भ्रष्टाचार जैसी कुरीतियां समाप्त हो सकती है। वीर कुंवर सिंह की जयंती के अवसर पर गुरूवार को शहर के वि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 04:16 AM (IST)
        

अत्यंत पिछड़ा वर्ग में शामिल करने पर खुशी की लहर

संवाद सूत्र, हाजीपुर चौरसिया को अत्यंत पिछड़ा वर्ग में शामिल किये जाने पर समुदाय के लोगों में खुशी की लहर दौर गयी है। चौरसिया समाज के लोगों ने एक-दूसरे को अबीर-गुलाल लगा व मिठाई बांटकर खुशी का इजहार किया। हाजीपुर में गुरूवार को चौरसिया समाज कल्याण समिति के तत्वाधान में बैठक आयोजित हुयी। अत्यंत पिछड़ा वर्ग में चौरसिया को शामिल किये जाने पर प्रसन्नता जाहिर की गयी। समुदाय के लोगों ने मुख्यमंत्री नीती... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 04:15 AM (IST)
        
(News from Vaishali, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें