वैशाली

  • कार्यकर्ताओं ने केन्द्रीय मंत्री का किया स्वागत

            
    Updated on: Mon, 08 Feb 2016 10:42 PM (IST)

    वैशाली। पटना से मधुबनी जाने के क्रम में लोजपा सुप्रीमो व केन्द्रीय मंत्री रामविलास पासवान का गोरौल चौक पर कार्यकर्ताओं ने भव्य स्वागत किया। गाड़ी से उतरकर मंत्री ने लोगों का अभिवादन स्वीकार किया। लोजपा के प्रखंड अध्यक्ष रामएकबाल ¨सह कुशवाहा के नेतृत्व में स्वागत किया गया। पासवान वर्करों के बीच लगभग दस मिनट रुके। इसी क्रम में उनसे मिलकर कई बुजुर्ग महिलाओं ने शिकायत की कि उन्हें राशन किरासन नहीं मिलत... और पढ़ें »

  • हड़ताल को सफल बनाने का संकल्प

            
    Updated on: Mon, 08 Feb 2016 09:53 PM (IST)

    वैशाली। राज्य संघ द्वारा आहूत अनिश्चिकालीन हड़ताल के मद्देनजर पातेपुर प्रखंड डीलर्स एसोसिएशन की आपात बैठक सोमवार को संघ के प्रखंड अध्यक्ष सत्येन्द्र प्रसाद की अध्यक्षता में संपन्न हुई। प्रखंड के डीलरों ने राज्य संघ के आह्वान पर अनिश्चितकालीन हड़ताल सफल बनाने का संकल्प लिया। बैठक में संघ के सचिव रामाशीष राय, सत्य नारायण ¨सह, ठगन महतो, प्रेमचंद्र राय, कामेश्वर मिश्र, व्यापार मंडल अध्यक्ष रमेश राय, अमी... और पढ़ें »

  • विकास कार्यों की जानकारी आमलोगों तक पहुंचायें : राय

            
    Updated on: Mon, 08 Feb 2016 09:52 PM (IST)

    वैशाली। कार्यकर्ताओं के बदौलत ही विधानसभा चुनाव में महागठबंधन को अपार सफलता मिली। पार्टी कार्यकर्ता नीतीश कुमार के दस वर्षों में किये गये विकास कार्यों की जानकारी आम लोगों को दें। उक्त बातें पूर्व सांसद प्रतिनिधि उपेन्द्र यादव के यहां आयोजित जदयू कार्यकर्ताओं की बैठक को संबोधित करते हुए पार्टी के नव मनोनीत अध्यक्ष विनोद राय ने कही। उन्होंने कहा कि संगठन की मजबूती के माध्यम से ही हमें विधानसभा में... और पढ़ें »

  • बालिका का अपहरण, प्राथमिकी दर्ज

            
    Updated on: Mon, 08 Feb 2016 09:49 PM (IST)

    वैशाली। बिदुपुर थाना के दाउदनगर गांव से एक 16 वर्षीय बालिका का गलत नियत से अपहरण कर लिया गय। इस संबंध में अपहृत बालिका के चाचा उपेन्द्र ¨सह ने तीन के विरुद्ध थाना में नामजद प्राथमिकी दर्ज करायी है। दर्ज प्राथमिकी में आरोप लगाया है कि 24 जनवरी की सुबह उनकी भतीजी का विकास कुमार वगैरह ने बहला-फुसलाकर गलत कार्य कराने की नियत से अपहरण कर लिया। काफी खोजबीन के बाद भी अपहृत बालिका का पता नहीं चल पाया है। ... और पढ़ें »

  • महुआ में घर जलकर राख

            
    Updated on: Mon, 08 Feb 2016 09:48 PM (IST)

    वैशाली। महुआ नगर पंचायत के वार्ड आठ में लगी आग से मुसमात दुलारी देवी का घर जलकर राख हो गया । आगलगी में हजारों की संपत्ति जलकर राख हो गयी। स्थानीय लोगों के प्रयास के बाद आग पर काबू पाया गया। स्थानीय लोगों ने बताया कि शनिवार की देर शाम दुलारी देवी की झोपड़ीनुमा घर में अचानक आग लग गयी। आगलगी में घर में रखा बर्तन, कपड़ा, अनाज के अलावा अन्य सामान जलकर राख हो गया। और पढ़ें »

  • आरक्षण प्रारूप को आयोग ने वापस लौटाया

            
    Updated on: Mon, 08 Feb 2016 09:48 PM (IST)

    वैशाली। हाजीपुर प्रखंड क्षेत्र के सभी पंचायतों में आरक्षण प्रारूप के प्रकाशन में विलंब होने से भावी प्रत्याशी हताश हो रहे हैं। पंचायत आरक्षण की जानकारी लेने के लिए प्रतिदिन सैकड़ों की संख्या में इच्छुक उम्मीदवार प्रखंड मुख्यालय पहुंच रहे हैं, लेकिन रोस्टर में विलंब होने से निराश हाोकर घर लौट जा रहे हैं। जानकारी के अनुसार प्रखंड मुख्यालय से सभी 26 पंचायत का रोस्टर तैयार कर राज्य निर्वाचन आयोग के य... और पढ़ें »

  • पातेपुर में निकली भव्य कलश यात्रा

            
    Updated on: Mon, 08 Feb 2016 09:47 PM (IST)

    वैशाली। पातेपुर प्रखंड क्षेत्र के हरलोचनपुर सुक्की पूर्वी टोला स्थित मंदिर में मां काली की प्रतिमा स्थापित करने के उपलक्ष्य में प्राण प्रतिष्ठान अनुष्ठान का आयोजन किया गया है। सोमवार को यज्ञ के लिए मंदिर परिसर से हाथी-घोड़, बैंड बाजे के साथ भव्य कलश जुलूस निकाली। कलश यात्रा में 151 महिलाएं शामिल हुई। मंदिर 1955 में बना है। जर्जर हो जाने के बाद स्थानीय समाजसेवी कुमोद रंजन झा ने मंदिर का जीर्णोद्धा... और पढ़ें »

  • पंचायत चुनाव की सुगबुगाहट के साथ राघोपुर की धरती लाल

            
    Updated on: Mon, 08 Feb 2016 09:43 PM (IST)

    वैशाली। पंचायत चुनाव के दौरान होने वाले वर्चस्व की लड़ाई और गैंगवार में राघोपुर की धरती समय-समय पर खून से लाल होती रही है। दो माह बाद पंचायत चुनाव होने हैं। इसके पूर्व ही राघोपुर की धरती दो-दो दबंग पूर्व मुखिया की खून से लाल हो चुकी है। दोनों की हत्या भी अपराधियों ने गोली मारकर की और घटनास्थल भी कच्ची दरगाह ही। अपराध और दबंगई से राजनीतिक दुनिया तक के सफर का राघोपुर का लंबा इतिहास रहा है। इस इलाके क... और पढ़ें »

  • दहेज प्रताड़ना में सास-ससुर पर प्राथमिकी

            
    Updated on: Mon, 08 Feb 2016 09:41 PM (IST)

    वैशाली। बलिगांव थाना क्षेत्र के चांदपुरा गांव की एक विवाहिता ने अपने सास-ससुर एवं दो अन्य लोगों पर दहेज में डेढ़ लाख नगद नहीं देने पर प्रताड़ित करने की प्राथमिकी दर्ज करायी है। दर्ज प्राथमिकी में विवाहिता सविता देवी ने बताया है कि उसका विवाह हिन्दू रीति-रिवाज से गणेश चौधरी के पुत्र से हुआ था। विवाह के कुछ दिन बाद से ही उसके ससुर गणेश चौधरी के साथ सास एवं अन्य दो लोग उस पर दहेज में डेढ़ लाख नगद लाने... और पढ़ें »

  • कबीर व अन्य धर्मों में विरोधाभाष पर गोष्ठी आयोजित

            
    Updated on: Mon, 08 Feb 2016 09:40 PM (IST)

    वैशाली। राजापाकर उत्तरी पंचायत स्थित मीना वासकित राय डिग्री महाविद्यालय बसरा के परिसर में कबीर धर्म एवं वर्तमान सभी धर्मों के बीच विरोधाभाष पर गोष्ठी का आयोजन किया गया। मुख्य अतिथि के रूप में महंत सुनील साहेब ने जाति-पाती को खत्म कर मानव को शाकाहारी जीवन जीने की सलाह दी। गोष्ठी की अध्यक्षता कर रहे अधिवक्ता सुरेश प्रसाद ¨सह ने कहा कि जब तक धर्म के आड़ में आडंबरपूर्ण साजिश चलती रहेगी तब तक मानवता की ... और पढ़ें »

  • प्राथमिक व मध्य विद्यालयों के प्रधानाध्यापकों की हुई बैठक

            
    Updated on: Mon, 08 Feb 2016 09:39 PM (IST)

    वैशाली। गोरौल प्रखंड स्थित किसान भवन में प्रखंड के सभी प्राथमिक एवं मध्य विद्यालय के प्रधानाध्यापकों की बैठक शुक्रवार को आयोजित हुई। बैठक का मुख्य एजेंडा शिक्षा में पहल गुणवत्ता था। बैठक की अध्यक्षता जिला कार्यक्रम पदाधिकारी सर्व शिक्षा अभियान अजय कुमार ¨सह ने की। गौरतलब हो कि विद्यालय में पहल गुणवत्ता को लेकर क्रियान्वयन किया जा चुका है। प्रधानपाध्यापकों से बातचीत में जिला कार्यक्रम पदाधिकारियों... और पढ़ें »

  • एसडीओ ने महनार पीएचसी का किया औचक निरीक्षण

            
    Updated on: Mon, 08 Feb 2016 09:37 PM (IST)

    वैशाली। महनार एसडीओ ने सोमवार को महनार पीएचसी का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने चिकित्सकों के रोस्टर पंजी, दवा स्टाक की पंजी एवं स्वास्थ्य केंद्र में पदस्थापित कर्मियों की पंजी का निरीक्षण किया। उन्होंने अस्पताल प्रबंधन को तुरंत ही चिकित्सकों के रोस्टर एवं उपलब्ध दवाओं की सूची सूचना पट्ट पर प्रकाशित करने का निर्देश दिया। उन्होंने चिकित्सकों व कर्मियों को सख्त निर्देश देते हुए कहा कि... और पढ़ें »

  • देसरी में अतिक्रमण के खिलाफ चला अभियान

            
    Updated on: Mon, 08 Feb 2016 09:36 PM (IST)

    वैशाली। देसरी रेलवे स्टेशन परिसर में अतिक्रमण हटाओ अभियान के तहत शुक्रवार को रेलवे के अधिकारियों ने परिसर में बने अवैध दुकानों को हटवाया। पहले देसरी स्टेशन से दक्षिण की तरफ के उत्तर में घनी आबादी वाले क्षेत्रों के अलावा अन्य दुकानों एवं जमीन को अतिक्रमण से मुक्त कराया गया। इस वर्ष समय-समय पर चलाए जा रहे अतिक्रमण हटाओ अभियान से अवैध दुकानदारों की परेशानी बढ़ बयी है। चौक-चौराहों के पास रेलवे की भूम... और पढ़ें »

  • सुरक्षा मापदंडो को पूरा करने का आदेश

            
    Updated on: Mon, 08 Feb 2016 09:36 PM (IST)

    वैशाली। महनार एसडीओ ने अनुमंडल क्षेत्र के तीनों प्रखंडों महनार, सहदेई बुजुर्ग एवं देसरी और नगर पंचायत महनार में स्थित सभी बैंकों व सिनेमा घरों को सुरक्षा के तहत सीसीटीवी कैमरा लगाने एवं सुरक्षा के अन्य मापदंडो को पूरा करने को ले पत्र लिखा है। एसडीओ रवींद्र कुमार ने इस संबंध में बताया कि बिहार में बैंकों व सिनेमा घरों में हो रही घटनाओं में वृद्धि को लेकर यह दिशानिर्देश जारी किया गया है। ताकि लोग सत... और पढ़ें »

  • बच्चे की गलती पर मारपीट में चार जख्मी

            
    Updated on: Mon, 08 Feb 2016 09:35 PM (IST)

    वैशाली। बच्चे की गलती को लेकर एक ही परिवार के दो महिला समेत चार लोगों को घर में घुसकर जाति सूचक गाली देकर मारपीट कर जख्मी कर दिया। जानकारी के अनुसार सराय थाना क्षेत्र के मरीचा गांव के संजय पासवान का पांच वर्षीय पुत्र राजीव कुमार खेलते-खेलते हैदर अली के परचुन के दुकान पर आ गया। इस दौरान एक बोइयाम गिरकर टूट गया। इसी को लेकर हैदर अली अपने भाइयों मो. कलाम, जुबैद अंसारी एवं एक अन्य शकील अंसारी के साथ स... और पढ़ें »

  • पैसे के लालच में युवती का अपहरण

            
    Updated on: Mon, 08 Feb 2016 09:34 PM (IST)

    वैशाली। बिदुपुर थाना क्षेत्र के दाउदनगर गांव से पैसे की लालच में एक युवती का अपहरण कर लिया गया। जानकारी के अनुसार बिदुपुर थाना क्षेत्र के दाउदनगर गांव के सुरेन्द्र ¨सह की 16 वर्षीया पुत्री खुशबू कुमारी का अपहरण इसी थाना क्षेत्र के खिलवत गांव के विकास कुमार ने अपने माता-पिता के सहयोग से कर लिया। उक्त युवती के पास एक लाख रुपये थे। इस राशि का उल्लेख करते हुए अपहृता के चाचा उपेन्द्र ¨सह ने विकास कुमार... और पढ़ें »

  • मंत्री 12 को करेंगे बसंत पंचमी मेला का उद्घाटन

            
    Updated on: Mon, 08 Feb 2016 09:34 PM (IST)

    वैशाली। हाजीपुर प्रखंड क्षेत्र के पानापुर लंगा स्थित बाबा बसावन स्मारक ट्रस्ट परिसर में बसंत पंचमी मेला का उद्घाटन कला संस्कृति मंत्री शिवचंद्र राम करेंगे। शुक्रवार 12 फरवरी को अपराह्न एक बजे समारोह का उद्घाटन होगा। इस मौके पर विशिष्ट अतिथि के रूप में स्थानीय विधायक अवधेश ¨सह उपस्थित होंगे। बाबा बसावन स्मारक ट्रस्ट की तरफ बसंत पंचमी मेला उत्सव की तैयारी भव्य तरीके से की जा रही है। ज्ञात हो कि पशु... और पढ़ें »

  • बाइक-साइकिल की टक्कर में एक घायल

            
    Updated on: Mon, 08 Feb 2016 09:33 PM (IST)

    वैशाली। महुआ-मुजफ्फरपुर मार्ग के अक्षयवट कालेज के निकट एक बाइक एवं साइकिल के बीच टक्कर में साइकिल सवार मो. जावेद घायल हो गये। वहीं बाइक चालक राकेश कुमार को भी चोटें लगी है। दोनों को महुआ अनुमंडल अस्पताल में भर्ती कराया गया है। और पढ़ें »

  • मैनेजर के साथ पकड़ी गयी बच्ची का बयान कलमबंद

            
    Updated on: Mon, 08 Feb 2016 09:32 PM (IST)

    वैशाली। स्थानीय स्टेशन चौक स्थित होटल से होटल के मैनेजर के साथ आपत्तिजनक स्थिति में पकड़ी गयी एक मासूम बच्ची का प्रथम श्रेणी न्यायिक दंडाधिकारी स्वाती ¨सह के समक्ष धारा 164 अंतर्गत बयान कलमबंद किया गया। ज्ञात हो कि बीती रात वैशाली पुलिस की एक दल ने छापामारी कर होटल के कमरे से होटल के मैनेजर विनय पासवान तथा उक्त बच्ची को आपत्तिजनक स्थिति में गिरफ्तार किया था। इस गिरफ्तारी के बाद हाजीपुर नगर थानाध्यक... और पढ़ें »

  • खेलों में बच्चों ने अपने कौशल का किया प्रदर्शन

            
    The children display their skills in sportsUpdated on: Mon, 08 Feb 2016 09:31 PM (IST)

    वैशाली। सब-जूनियर मीट 2016 के तहत प्रखंड के आदर्श मध्य विद्यालय के प्रांगण में तरंग प्रतियोगिता का आयोजन शुक्रवार को हुआ। कार्यक्रम में प्रखंड के सभी 7 संकुल संसाधन केंद्रों के बच्चे शामिल हुए और उन्होंने दौड़, कूद, पें¨टग एवं वालीबाल, कबड्डी जैसे खेलों में अपने कौशल का प्रदर्शन किया। कार्यक्रम का उद्घाटन जिला पार्षद उपेंद्र कुमार राय और प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी जय प्रकाश ने दीप जला कर संयुक्त रू... और पढ़ें »

(News from Vaishali, Bihar)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें