Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
March 03,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

वैशाली

बैंक कैश लूटकांड के उद्भेदन के करीब पहुंची पुलिस

-खंजाची के कार चालक की लूट में थी संलिप्तता -महिला खजांची की भूमिका भी शक के दायरे में -पुलिस ने चौबीस घंटे में तक तक पहुंचने का किया है दावा जागरण संवाददाता, हाजीपुर : नगर थाना क्षेत्र के बागमली मोहल्ला स्थित इलाहाबाद बैंक की शाखा के 14 लाख रुपये लूट मामले तह तक पहुंचने में पुलिस लगभग कामयाब हो चुकी है। हालांकि जांच प्रभावित होने को लेकर पुलिस अब तक कुछ बताने से परहेज कर रही है। हाजीपुर क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 09:52 PM (IST)
        

हाजीपुर में महिला बैंककर्मी से 14 लाख की लूट

Loot of 14 lakh in hajipur from lady banker

हाजीपुर। अपराधियों ने शुक्रवार को दिनदहाड़े लूट की बड़ी घटना को अंजाम देकर पुलिस-प्रशासन के दावों की पोल खोल दी। इलाहाबाद बैंक की बागमली शाखा से 14 लाख रुपये नकदी लेकर जा रही महिला कैशियर से बाइक सवार अपराधियों ने लूट की। महिला कर्मी शाखा के एक चतुथवर्गीय कर्मचारी के साथ अपनी कार से रुपये लेकर हाजीपुर स्थित मुख्य शाखा में जमा करने जा रही थी। सूचना मिलते ही सदर थाना पुलिस समेत आला अफसर मौके पर पहुं... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 04:05 PM (IST)
        

विधानसभा की सभी सीटों पर नेजपा आई लड़ेगी चुनाव

संवाद सूत्र, हाजीपुर आगामी अप्रैल माह तक लाखों लोगों को नेशनल जनता पार्टी आई. में शामिल किया जाएगा। साथ ही आने वाले समय में पार्टी बिहार की सभी सीटों पर चुनाव लड़ेगी। गुरूवार को हाजीपुर में लोगों को पार्टी का सदस्यता ग्रहण कराते हुए पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष संत लाल यादव ने यह बाते कही। इस मौके पर भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश युवा अध्यक्ष सह मुखिया चंदन कुमार सिंह ने सैकड़ों की संख्या में भाजपा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 04:04 AM (IST)
        

लालगंज में चाकू की नोक पर बदमाशों ने की लूटपाट

संवाद सूत्र, लालगंज : लालगंज थाना क्षेत्र के सिरसा रामराय गांव के योगी ब्रह्मास्थान के निकट बुधवार की देर रात भोज खाकर अपने घर लौट रहे दो युवकों को अपराधियों ने चाकू से हमला कर घायल कर दिया। बदमाश उनके पैसे और मोबाइल छिन कर फरार हो गये। जानकारी के अनुसार करताहां के काली कुंवर और लालबाबू राय, बुधवार की रात एक शादी समारोह में शामिल होकर घर लौट रहे थे। उक्त स्थान पर घात लगाए बदमाशों ने उन्हें घेर लि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Feb 2015 09:25 PM (IST)
        

पुलिस ही ऐसा महकमा जहां सेवा का अवसर अधिक

जागरण संवाददाता, हाजीपुर : कर्तव्य निर्वहन के साथ-साथ अनुशासन जरूरी है। अनुशासन का पालन नहीं करने वाले पुलिस कर्मी ही परेशानी में पड़ते हैं। वरीय पदाधिकारी के निर्देश का पालन हर हाल में करें। व्यवहार में विनम्रता रखें जिससे किसी को शिकायत का मौका न मिले। पुलिस ही ऐसा महकमा है जिसमें सेवा का मौका अन्य विभागों से कहीं अधिक मिलता है। स्थानीय पुलिस लाइन मैदान में पारण परेड की समाप्ति के उपरांत प्रशि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Feb 2015 09:24 PM (IST)
        

हाजीपुर पुलिस लाइन में जवानों ने किया हंगामा

जागरण संवाददाता, हाजीपुर : पुलिस लाइन मैदान में गुरुवार को प्रशिक्षुओं के लिए आयोजित पारण परेड के बाद अजीबोगरीब स्थिति उत्पन्न हो गयी। पारण परेड का कार्यक्रम तो खुशनुमा माहौल में हुआ पर परेड की समाप्ति के बाद अनुमति अवकाश के लिए नए रंगरुटों ने आईजी का घेराव कर डाला। उनके जाने के बाद जवानों ने डीएम व एसपी की गाड़ी को भी घेर लिया। अनुमति अवकाश की स्वीकृति न मिलने पर जवानों को निराशा ही हाथ लगी। पारण... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Feb 2015 09:22 PM (IST)
        

महुआ में ट्रक पलटने से फेरी वाले की दर्दनाक मौत

संवाद सहयोगी, महुआ महुआ-ताजपुर सड़क मार्ग के छतवाड़ा के निकट गेहूं लदी एक ट्रक के पलट जाने से एक युवक की दर्दनाक मौत हो गई। वहीं दो अन्य घायल हो गए। जानकारी के अनुसार महुआ से ताजपुर सड़क पर गेहूं लदी एक टाटा-407 ट्रक से एफसीआई का गेहूं जा रहा था। ट्रक चालक तेज गति से ट्रक ड्राईव कर रहा था। गाड़ी पर से नियंत्रण खो देने के कारण छतवाड़ा चौक के टर्निग पर ट्रक पलट गई। ट्रक के पलटने से बाइक पर सवार एक कप... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Feb 2015 09:20 PM (IST)
        

हत्याभियुक्त को आजीवन कारावास, पचास हजार अर्थदंड

संवाद सहयोगी, हाजीपुर : अपर सत्र न्यायाधीश सप्तम राजीव रंजन ने युवक की हत्या मामले में दोष सिद्ध अभियुक्त को आजीवन कारावास एवं पचास हजार अर्थदंड की सजा सुनाई है। मोटरसाइकिल से जा रहे एक युवक को घेरकर अभियुक्त कुछ दूर घसीट ले जाने के बाद गोली मारकर हत्या कर दी थी। प्राप्त जानकारी के अनुसार सदर थाना क्षेत्र के खलकबेग गांव के राम विलास राय का बेटा पप्पू राय मोटरसाइकिल से वर्ष 2011 के 16 जून को जा र... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Feb 2015 09:14 PM (IST)
        

मामा की शादी में आयी युवती का अपहरण

संवाद सहयोगी, हाजीपुर : मामा की शादी में भाग लेने आयी फरीदा खातून नामक युवती का अपहरण कर लिया गया। प्राप्त जानकारी के अनुसार समस्तीपुर जिला के पटोरी थाना के चकसाओं गांव की फरीदा खातून अपनी मां हनीदा खातून के साथ नगर थाना क्षेत्र के जढ़ुआ स्थित अपने मामा के घर शादी में भाग लेने आयी थी। मामा के घर से अपनी मां के साथ जढ़ुआ पोखरा पर एक दवा दुकान में दवा लेने आयी थी। इसी दौरान समस्तीपुर जिला के पटोरी... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Feb 2015 09:14 PM (IST)
        

रंगदारी न देने पर घर बनाने से रोका, प्राथमिकी दर्ज

संवाद सहयोगी, हाजीपुर : नगर थाना क्षेत्र के छोटी मड़ई मुहल्ला में पांच लाख रुपये रंगदारी नहीं देने पर घर बनाने से एक व्यक्ति को रोक दिया गया। नगर थाना में मामले में दस लोगों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है। प्राप्त जानकारी के अनुसार लालगंज थाना क्षेत्र के अताउल्लहपुर गांव के विजय सिंह नगर थाना क्षेत्र के छोटी मड़ई मुहल्ला के तिलेश्वर सिंह से 30 लाख रुपये में तीन कट्ठे का एक भू-खंड तय कर महद... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Feb 2015 09:12 PM (IST)
        

जागरूकता से ही रुकेगा बाल अधिकारों का हनन : सीओ

संवाद सूत्र, हाजीपुर बाल-विवाह एवं बाल श्रम की घटनाओं के लिए चिन्हित इलाके के लोगों में जागरूकता कार्यक्रम चलाए जाने की जरुरत है ताकि लोगों की सोच में बदलाव आ सके। इस दिशा में चाइल्ड लाइन को और भी मुस्तैदी से काम करना होगा। चाइल्डलाईन की कोलैब संस्था नारायणी सेवा संस्थान के तत्वाधान में गुरूवार को लालगंज में सलाहकार परिषद की हुई बैठक के दौरान सीओ रविंद्र कुमार चौधरी ने यह बाते कही। उन्होंने बा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Feb 2015 09:09 PM (IST)
        

महुआ का संपूर्ण विकास पहली प्राथमिकता : विधायक

संवाद सहयोगी, महुआ : महुआ प्रखंड के फतहपुर पकड़ी पंचायत के वाया नदी पर बनने वाली बिहार राज्य पुल निगम के माध्यम से 2 करोड़ 74 लाख रूपये की राशि से मुख्यमंत्री सेतु निर्माण योजना का विधिवत शिलान्यास डा. रवींद्र यादव ने किया। कृभको के पूर्व निदेशक शिव नारायण मिश्रा की अध्यक्षता एवं पंचायत के मुखिया पति संजय कुमार मिश्रा के संचालन में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए महुआ विधायक डा. रवींद्र यादव ने... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Feb 2015 03:00 AM (IST)
        

किसानों ने डीएम के समक्ष किया प्रदर्शन

संवाद सूत्र, हाजीपुर : भूमिहीनों को जमीन उपलब्ध कराने समेत अन्य पांच सूत्री मांगों को ले अखिल भारतीय खेत-मजदूर सभा की वैशाली जिला कमेटी के बैनर तले किसानों ने बुधवार को डीएम के समक्ष प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के बाद खेत मजदूर सभा के एक प्रतिनिधिमंडल ने डीएम से मिलकर अपनी पांच सूत्री मांगों का ज्ञापन सौंपा। वैशाली डीएम को दिए गये ज्ञापन में कहा है कि जमींदारों के पास सैकड़ों एकड़ जमीन है। जो सिलिंग से... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Feb 2015 02:59 AM (IST)
        

स्वच्छता के जरिये स्वस्थ्य समाज का निर्माण कर रहे प्रो. लखन

रविशंकर शुक्ला, हाजीपुर : मेडिकल साइंस का पहला सिद्धांत है, 'प्रीवेंशन इज बेटर दैन क्योर'। सावधानी बरती जाए तो बीमारी पनपेगी ही नहीं। स्वच्छता के जरिये स्वस्थ्य समाज के निर्माण में जुटे हैं हाजीपुर के सेवानिवृत्त एसोसिएट प्रोफेसर डा. राम लखन साह। स्वास्थ्य के प्रति लोगों को जागरुक कर रहे हैं। बच्चों को पढ़ाते, बताते कि कैसे बीमारियों को रोका जा सकता है। मोक्ष की भूमि हाजीपुर के कोनहारा घाट के समी... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Feb 2015 01:09 AM (IST)
        

पोखर से शव बरामदगी में हत्या की प्राथमिकी

संवाद सहयोगी, हाजीपुर : स्थानीय घोड़दौड़ पोखर से यूपी के गोरखपुर के युवक सन्नी मलिक नामक युवक की फेंकी गयी लाश की बरामदगी के बाद मामले में अज्ञात लोगों के विरुद्ध हत्या का मामला सदर थाना में दर्ज कराया गया है। मृतक के बहनोई समस्तीपुर जिला के पंजाबी कालोनी गली नंबर-एक के सुरेश कुमार ने प्राथमिकी दर्ज करायी है। प्राथमिकी में सन्नी मलिक को दवा कंपनी डैक्सीन फर्मास्यूटिकल में प्रतिनिधि बताया गया है। घ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Feb 2015 01:09 AM (IST)
        

अनुसेवियों का धरना 24वें दिन भी जारी

संवाद सूत्र, हाजीपुर बिहार राज्य चतुर्थ वर्गीय सरकारी कर्मचारी संघ द्वारा संचालित उम्मीदवार अनुसेवियों का धरना 24 वें दिन भी जारी रहा। दर्ज मुकदमा को वापस लेने एवं वर्ष 2003 के पैनल से स्थायी नियुक्ति कराने की मांग को ले अशोक कुमार यादव, गजेंद्र झा, रामबाबू सिंह, महेश प्रसाद सिंह, विनोद कुमार सिंह, मो. रसीद आलम, राम एक वाल महतो, प्रमिला सिंहा, शांति देवी, आशा देवी, मीरा देवी, वीणा देवी, सर्वजीत... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Feb 2015 01:08 AM (IST)
        

हटाए गये बिदुपुर थानाध्यक्ष शैलेश्वर

जागरण संवाददाता, हाजीपुर : बिदुपुर थानाध्यक्ष शैलेश्वर प्रसाद को कार्य में शिथिलता बरतने को लेकर उन्हें थानाध्यक्ष के पद से हटा दिया गया है। यह जानकारी देते हुए एसपी चंद्रिका प्रसाद ने बताया कि एक लूट कांड के मास्टरमाइंड नीरज कुमार को 24 घंटे के अंदर गिरफ्तार करने का उन्हें आदेश दिया गया था लेकिन वे इसमें सफल नहीं हो सके। पुन: उन्हें दो दिनों की मोहलत दी गयी लेकिन उन्होने इस दिशा में कोई सार्थक ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Feb 2015 01:08 AM (IST)
        

लालगंज को अनुमंडल बनाने की मांग हुई तेज

संवाद सूत्र, लालगंज : लालगंज को अनुमंडल बनाने समेत कई अन्य मांगों को लेकर नौजवान भारत सभा के कार्यकर्ताओं ने बुधवार को लालगंज प्रखण्ड कार्यालय पर धरना दिया। इस दौरान वर्करों ने प्रदर्शन कर मांगों के समर्थन में जमकर आवाज बुलंद की। सैकड़ों की संख्या में नौजवान भारत सभा के कार्यकर्ता गंडक प्रोजेक्ट के मैदान में जुटे। वहां से जुलूस निकाला गया। जो तीनपुलवा चौक, शुक्ला मार्केट, गांधी चौक, थाना रोड होते... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Feb 2015 01:07 AM (IST)
        

हथियार समेत चार सड़क लुटेरे गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, हाजीपुर : वैशाली पुलिस ने बुधवार के अहले सुबह एक बड़ी सफलता अर्जित करते हुए हथियार समेत चार सड़क लुटेरे को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार लुटेरो ंके पास से पुलिस ने एक देशी पिस्तौल पांच जिंदा कारतूस, दो बोलेरो, दो बाइक, पांच मोबाइल बरामद किया है। उन सभी के निशानदेही पर लगभग पांच लाख रुपये मूल्य का लूटा गया मोबिल छपरा से बरामद कर लिया गया है। इस संबंध में जानकारी देते हुए एसपी चंद्रिका... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Feb 2015 01:07 AM (IST)
        

सोनपुर में इंटर परीक्षा में 6 परीक्षार्थी व 16 अभिभावक गिरफ्तार

संवाद सहयोगी, सोनपुर : सोनपुर में चल रही इंटर की परीक्षा के दौरान बुधवार को विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर नकल करने के दौरान 6 परिक्षार्थियों को पकड़ा गया। वहीं कदाचार में सहयोग के आरोप में 16 अभिभावकों को पकड़ा गया। बाद में जुर्माने की राशि अदा करने के बाद उन्हें छोड़ दिया गया। इस संबंध में जानकारी देते हुए सोनपुर एसडीओ सुधीर कुमार ने बताया कि किसी भी हाल में कदाचार करना स्वीकार नहीं है। प्रशासन ऐसे ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Feb 2015 01:06 AM (IST)
        
(News from Vaishali, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें