1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

वैशाली

गारंटी है, आतंकवादियों की इस करतूत पर नहीं रोक पाएंगे हंसी

Its guaranteed , you can not stop your laughing on this terrorist's act

हाजीपुर। आपने कई आतंकवादी घटनाओं की खबरें पढ़ी होंगी। घटना के बाद का कोहराम भी सुना होगा, लेकिन हाजीपुर में घटी इस घटना में एक बूंद भी खून नहीं बहा। आधुनिक हथियारों से लैश आधा दर्जन आतंकियों ने करीब दो घंटे तक आतंक मचाया, लेकिन महज 50 हजार रुपये का नुकसान हुआ। सदर थाने के तितिढ़ा गांव के बिशुनपुर राय के आम के बगीचे में दोपहर करीब आधा दर्जन लोग घुस आए। घरवालों ने विरोध किया तो आरोपियों ने हथियार न... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 12:25 PM (IST)
        

शिक्षा के क्षेत्र में गुणवत्ता व संस्कार जरूरी

वैशाली। वर्तमान समय में शिक्षा की गुणवत्ता एवं संस्कारों में गिरावट आयी है।शिक्षा के क्षेत्र में पहले की अपेक्षा हम आगे तो बढ़े हैं लेकिन बच्चों में गुणवत्ता एवं संस्कारों की कमी हो रही है। प्रखंड क्षेत्र के चकमजाहिद-परई गांव स्थित राम रौशन ठाकुर इंटर कालेज परिसर में शिक्षा विषयक एक परिचर्चा में उपस्थित पूसा कृषि विश्वविद्यालय के जगन्नाथ चौधरी, राम सरीखन राय, बलराम सिंह, रामविलास राय आदि ने अपने व... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Jun 2015 11:14 PM (IST)
        

दो दर्जन बालू माफियाओं पर एफआईआर

हाजीपुर। नगर थानाध्यक्ष समेत सात दारोगा व तीन होमगार्ड के जवानों पर हमला कर जख्मी कर देने के मामले में दो दर्जन बालू माफियाओं को नामजद व चार दर्जन अज्ञात हमलावरों के विरुद्ध नगर थाना में प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है। नगर थानाध्यक्ष अजय कुमार सिंह ने खुद ही प्राथमिकी दर्ज की है। घटनाक्रम पर एक नजर जिला खनन विभाग ने हाजीपुर के विभिन्न घाटों पर अवैध रूप से हो रहे बालू के खनन पर रोक लगाने की दिशा ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Jun 2015 10:11 PM (IST)
        

सुषमा व वसुंधरा की हो बर्खास्तगी: आप

हाजीपुर। केंद्रीय मंत्री सुषमा स्वराज एवं राजस्थान के मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सिंधिया को बर्खास्त करने की मांग को ले आम आदमी पार्टी के पार्टी कार्यकर्ताओं ने सोमवार को हाजीपुर गांधी चौक पर रोषपूर्ण प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के बाद सभा को सम्बोधित करते हुए पार्टी के जिला संयोजक बच्चा बाबू साह ने कहा कि देश के आम अवाम ने नरेंद्र मोदी को कुछ अलग करने वाले योद्धा के रूप में स्वीकार किया। पूर्व बहुमत द... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Jun 2015 09:55 PM (IST)
        

विप चुनाव विस चुनाव का रिहर्सल : सुमो

हाजीपुर। विधान परिषद का चुनाव आने वाले विधानसभा चुनाव का रिहर्सल है। रिहर्सल जितना दमदार होगा, उतना ही फायदा होगा आगे के चुनाव में। सूबे में बिहार विधानसभा की 24 सीटों के लिए हो रहे चुनाव में एनडीए गठबंधन के सभी उम्मीदवार अपनी जीत सुनिश्चित करेंगे। इस चुनाव में महागठबंधन का खाता भी नहीं खुलेगा। बिहार को विकास के पथ पर अग्रसर करने के लिए एनडीए गठबंधन के उम्मीदवार को चुनना होगा। सारण से चुनाव लड़ रह... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Jun 2015 09:53 PM (IST)
        

विधान परिषद चुनाव में होगी चौकस व्यवस्था

जागरण संवाददाता, हाजीपुर: विधान परिषद का चुनाव शांतिपूर्ण माहौल में स्वच्छ और निष्पक्ष तरीके से कराने के लिए वैशाली जिले में प्रशासनिक स्तर पर व्यापक इंतजाम किए जा रहे हैं। चुनाव में धन और बाहुबल का प्रयोग रोकने के लिए जिला प्रशासन ने चुस्त-चौकस व्यवस्था की है। पैसे और शराब देकर वोटरों को प्रभावित करने या फिर डरा-धमका कर वोट हासिल करने का प्रयास करने वाले प्रत्याशी व उनके समर्थकों पर कड़ी नजर रखन... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Jun 2015 09:48 PM (IST)
        

वाहन पड़ाव बन गया अक्षयवट राय स्टेडियम

वैशाली। वैशाली जिले में खेल हैं, खिलाड़ी हैं पर मैदान नहीं। रंग व उमंग है पर उसका सामान नहीं। खिलाड़ियों के लिए खेल मैदान, संसाधन का टोटा शुरु से ही रहा है। मुख्यालय में एक मात्र अक्षयवट राय खेल मैदान ही था। मैदान की हालत ठीक नहीं होने के बावजूद फुटबाल, बैडमिंटन के कई चमकदार सितारे इसी मैदान के कोख से पैदा हुए। बाद के दिनों में क्रिकेट का अन्य खेलों पर छा जाने पर कई चमकदार खिलाड़ी राज्य स्तर पर ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Jun 2015 09:22 PM (IST)
        

दीवार पर पोस्टर लगाने पर पूर्व विधायक को दो माह जेल

Former MLA jailed for two months

वैशाली। विधानसभा के पिछले चुनाव में आचार संहिता के उल्लंघन के मामले में महुआ के पूर्व विधायक डॉ. रविंद्र यादव एवं राजद के प्रदेश महासचिव महताब अहमद खां को दो-दो माह का सश्रम कारावास एवं एक-एक हजार रुपये की सजा सुनाई गई है। प्रथम श्रेणी न्यायिक दंडाधिकारी अनूप सिंह ने सोमवार को सजा सुनाई। डॉ. रविंद्र यादव राजग की ओर से और महताब अहमद खां निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़े थे। महुआ में प्रखंड क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Jun 2015 09:12 PM (IST)
        

फुटपाथ पर डेरा, जनता का रास्ता घेरा

वैशाली। अतिक्रमण ने महुआ की व्यवसायिक मंडी गोला रोड का बेड़ा गर्क कर दिया है। अतिक्रमणकारियों ने फुटपाथ के साथ सड़क का इस कदर अतिक्रमण कर रखा है कि यहां आने के बाद पता ही नहीं चलता कि यह मुख्य मार्ग है या फिर मोहल्ले की गली। सड़क के दोनो किनारे फुटपाथ पर स्थानीय दुकानदारों ने स्थायी रूप से दुकान व शेड का निर्माण कर लिया है। उपर से मुख्य सड़क पर भी दुकान का सामान निकाल कर रख देते हैं। स्थिति ऐसी है कि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Jun 2015 08:50 PM (IST)
        

खुशनसीब वह मुसलमान जिसने रखा रोजा

हाजीपुर। खुशनसीब वह मुसलमान है, जिसने रमजान के रोजे रखे और इसके तकाजे पर अमल किया। बदनसीब है वो जो माह-ए-रमजान की बरकत से महरूम रहा। यह महीना खुदा को राजी करने का है। रमजान-शरीफ का एक लम्हा भी बर्बाद न हो, इसके लिए हर मुसलमान को कार्य तालिका बना लेनी चाहिए। जमात के साथ तमाम नमाजों की पाबंदी रोजेदार महिलाएं भी पाबंद रहें और नमाज घर में अता करें। इस महीने में मूलत: यह कोशिश करें कि घर में सात सा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Jun 2015 06:25 PM (IST)
        

20462 लोग डकार गये 1 अरब 22 करोड़ रुपये

रविशंकर शुक्ला, हाजीपुर बिहार सरकार आर्थिक तंगी का रोना रो रही है। बैंक एनपीए (नन पेमेंट एकाउंट) का रोना रो रही है। जरूरतमंदो को ऋण नहीं मिल रहा। इधर वैशाली में हाल यह है कि 20462 लोग बैंकों एवं सरकार के विभिन्न विभागों का करीब 1 अरब 22 करोड़ रूपये डकार कर बैठे हैं। थानों की स्थिति यह है कि रूपये डकार कर बैठे लोगों पर एक्शन नहीं ले रही। करीब पांच हजार ऐसे लोगों पर वारंट तो जारी हुआ लेकिन जान कर है... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Jun 2015 06:20 PM (IST)
        

रेलवे बोर्ड के आदेश पर चार दर्जन ट्रेनें रद

हाजीपुर। सेंट्रल रेलवे के इटारसी में गत 17 जून को आरआरआई यानि रूट रीले इंटरलाकिंग केबिन के जल जाने की वजह से फिर अगले चार दिनों तक रोजाना दस से अधिक ट्रेनें रद रहेंगी। आरआरआई को लेकर रेल परिचालन में उत्पन्न समस्या को देखते हुए रेलवे बोर्ड ने चार दर्जन ट्रेनों के रद किये जाने की घोषणा कर दी है। रेलवे बोर्ड ने इससे संबंधित आदेश भी जारी करते हुए पूर्व मध्य रेल सहित रेलवे के अन्य सभी जोनल मुख्यालय क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Jun 2015 06:14 PM (IST)
        

जंगलराज से मुक्ति दिलाकर रहेंगे : सुमो

सिवान। राज्य के पूर्व उपमुख्यमंत्री सह वरीय भाजपा नेता सुशील मोदी ने कहा है कि लालू-नीतीश अपराधियों को संरक्षण देकर उनका अपने हक में इस्तेमाल करते रहे हैं। भाजपा प्रदेश में जंगलराज के खिलाफ रही है और प्रदेश को जंगलराज के आतंक से मुक्ति दिलाकर रहेगी। यहां एक होटल में भाजपा की महत्वपूर्ण बैठक को संबोधित करने के बाद प्रेस से बातचीत में उन्होंने कहा कि नालंदा में मलमास मेला समिति के अध्यक्ष की हत्या, ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Jun 2015 06:00 PM (IST)
        

बालू माफियाओं के गुर्गो ने नगर थानाध्यक्ष पर बोला हमला

जागरण संवाददाता, हाजीपुर बालू माफियाओं के खिलाफ अभियान में जुटी नगर थाना की पुलिस पर बालू माफियाओं के गुर्गों ने रविवार की शाम गंगा ब्रिज थाना क्षेत्र के कर्णपुरा गांव में हमला बोल दिया। इस हमले में नगर थानाध्यक्ष समेत आधा दर्जन दरोगा घायल हो गए। सभी घायलों को उपचार हेतु सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मामले में प्राथमिकी दर्ज करने की कार्रवाई की जा रही है। जानकारी के अनुसार पुलिस कप्तान राके... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Jun 2015 09:42 PM (IST)
        

गबन के आरोपी शिक्षक को जेल

संवाद सूत्र, राघोपुर : राघोपुर थाने की पुलिस ने विद्यालय भवन निर्माण की राशि गबन करने के आरोप में प्रखंड क्षेत्र के फतेहपुर राजकीय मध्य विद्यालय के एक शिक्षक को गिरफ्तार कर उसे जेल भेज दिया है। जानकारी के अनुसार फतेहपुर राजकीय मध्य विद्यालय के प्रभारी शिक्षक रविंद्र कुमार ने 18 लाख 23 हजार की राशि विद्यालय भवन निर्माण के लिए निकासी की थी। लेकिन महज लगभग 6 लाख की लागत से भवन का अर्ध निर्माण किया ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Jun 2015 07:54 PM (IST)
        

पीपा पुल टूटा, राघोपुर-पटना का संपर्क भंग

संवाद सूत्र, राघोपुर : गंगा नदी में पानी बढ़ जाने की वजह से राघोपुर को राजधानी पटना से जोड़ने वाला मात्र एक पीपा पुल टूट गया। जिसके कारण राघोपुर और पटना के बीच सड़क संपर्क भंग हो गया है। लोगों को पटना आने-जाने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। पुल टूट जाने से अब लोगों को नाव का ही सहारा लेना होगा। बताते चले कि राघोपुर प्रखंड क्षेत्र के लोग इसी पीपा पुल के सहारे प्रतिदिन पटना आते-जाते थे।... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Jun 2015 07:53 PM (IST)
        

हाजीपुर में पुलिस पर हमला, थाना प्रभारी समेत छह पुलिसकर्मी घायल

Attack on police team in Hajipur, six injured including Officer I/C

वैशाली। हाजीपुर के कोन्हारा घाट पर रविवार की देर शाम अवैध बालू उत्खनन के खिलाफ अभियान के दौरान माफिया तत्वों ने पुलिस पर हमला कर दिया। हमले में नगर थाना प्रभारी अजय कुमार सहित छह पुलिसकर्मी घायल हो गए। मिली जानकारी के अनुसार, बालू माफिया ने पीछा करती पुलिस पर कर्णपुरा में लाठी-डंडे से हमला कर दिया। हमला तब हुआ, जब पुलिस ने भागते अपराधियों काे रूकने के लिए कहा। जख्मी पुलिसकर्मियों का इलाज सदर अस्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Jun 2015 07:45 PM (IST)
        

पति की हत्या, पत्‍‌नी व मायके वालों की पिटाई

जागरण संवाददाता, हाजीपुर पति की हत्या के साजिश के आरोप में सराय थाना के भोजपट्टी गांव में शनिवार को ग्रामीणों ने पत्‍‌नी एवं उसके मायके वालों को मारपीट कर जख्मी कर दिया। ग्रामीणों का आरोप था कि महिला ने अपने पति की हत्या साजिश के तहत कर दी है। घटना की सूचना पर मौके पर पहुंची सराय थाना की पुलिस ने महिला एवं उसके घर वालों को अपनी अभिरक्षा में लिया। उन सभी को ग्रामीणों के चंगुल से छुड़ा कर थाना लाया... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 27 Jun 2015 10:41 PM (IST)
        

हाजीपुर सदर अस्पताल में तमाशा बना मरीज

जागरण संवाददाता, हाजीपुर : सदर अस्पताल में शनिवार को इलाज के लिए भर्ती कराया गया एक मरीज अस्पताल प्रशासन की लापरवाही से तमाशा बन गया। दर्जनों लोग तमाशबीन बने रहे लेकिन उसके मदद को कोई आगे नहीं आया। युवक काफी देर तक पानी में पड़े रहने के बाद वह गिरते-पड़ते अस्पताल से भाग निकला। तमाशबीनों ने बताया कि युवक का हाथ-पैर बांधकर कुछ लोगों ने उसे टेम्पो पर लादकर इलाज कराने के लिए अस्पताल में लाया था। अस्पत... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 27 Jun 2015 09:56 PM (IST)
        

रक्षा करो नाथ! हड़प लिया फुटपाथ

फोटो-80, 81 एवं 82 -सड़क पर बना पड़ाव शहर में हो रहा जल जमाव -नगर पंचायत का दर्जा प्राप्त महुआ की स्थिति नारकीय -संकीर्ण सड़क पर पैदल भी चल पाना मुश्किल सुनील कुमार, महुआ : महुआ में फुटपाथ का भगवान ही मालिक है। क्योंकि यहां के जो रास्ते पैदल चलने के लिए है उस पर फुटपाथी कारोबारियों का कब्जा है। उन लोगों ने फुटपाथ की जमीन को ऐसे हड़प लिया है कि अब भगवान ही उसकी रक्षा कर सकते। वैशाख एवं ज्येष्ठ क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 27 Jun 2015 09:50 PM (IST)
        
(News from Vaishali, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें