1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

वैशाली

जायज मांगों को मांगने को तैयार नहीं नीतीश सरकार : संघ

संवाद सूत्र, हाजीपुर गृहरक्षकों के हित में मांझी सरकार ने जो फैसले लिए थे वो नीतीश सरकार को रास नहीं आया। जायज निर्णय को भी नहीं माना गया, बगैर सोचे-समझे फैसले को निरस्त कर दिया गया। नीतीश सरकार की मंशा साफ नहीं लग रही है। लगातार आंदोलन के बावजूद सरकार कोई ध्यान नहीं दे रही है। वे लोग भी अब कोई समझौता नहीं करेंगे। जब तक उनकी मांगों को पूरा नहीं किया जाता है तब तक आंदोलन जारी रहेगा। हाजीपुर में ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 10:50 PM (IST)
        

हाजीपुर-बछवाड़ा रेलखंड का होगा दोहरीकरण : डीआरएम

संवाद सहयोगी, सोनपुर : हाजीपुर-बछवाड़ा रेलखंड का दोहरीकरण होगा। इस पर 720 करोड़ की लागत आयेगी। यात्री सुविधा के विस्तार के लिए 450 करोड़ की कार्य योजना तैयार किया गया है। जिसमें 20 करोड़ रुपये आवंटित हुए हैं। सोनपुर मंडल को इसके लिए पौने आठ करोड़ रुपए प्राप्त हो चुके हैं। सोनपुर रेल मंडल के 16 ऐसे स्टेशनों को चिन्हित किया गया है जहां यात्री सुविधा के उद्देश्य से पंप द्वारा शुद्ध पेयजल की आपूर्ति की जाय... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 10:03 PM (IST)
        

सेवानिवृत कर्मचारी से लूटे करीब पचास हजार रुपये

जागरण संवाददाता, हाजीपुर नगर थाना क्षेत्र के हेलाबाजार मुहल्ला से सोमवार को हथियारबंद लुटेरे दिनदहाड़े एक सेवानिवृत कर्मचारी से लगभग पचास हजार रूपये लूट कर फरार हो गये। लुटेरों ने कर्मचारी से सभी कागजात भी लूट लिए और आराम से भाग निकले। जानकारी के अनुसार नगर थाना क्षेत्र के हेला बाजार निवासी एवं स्वास्थ्य विभाग के सेवानिवृत कर्मचारी नवरंगी राम सोमवार को अपना पेंशन का बकाया रकम निकालने के लिए सिने... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 09:54 PM (IST)
        

सड़क दुर्घटना में एक व्यक्ति की दर्दनाक मौत

जागरण संवाददाता, हाजीपुर हाजीपुर-मुजफ्फरपुर राष्ट्रीय राजमार्ग पर बीते देर रात घटित सड़क दुर्घटना में एक व्यक्ति की दर्दनाक मौत घटना स्थल पर ही हो गयी। मौत से आक्रोशित लोगों ने मुख्य मार्ग को जाम कर दिया। घटना की सूचना पर पहुंचे पुलिस पदाधिकारियों ने उग्र लोगों को समझा-बुझा कर लगभग पांच घंटे बाद यातायात को चालू कराया। इस दौरान दोनों ओर कई किलोमीटर तक वाहनों की लंबी कतार लग गयी। जाम के कारण लंबी दू... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 09:52 PM (IST)
        

..लो मैं तेरे वास्ते सब छोड़ कर आ गयी

जागरण संवाददाता, हाजीपुर 'सारे रिश्ते-नाते तोड़ कर आ गयी। लो मैं तेरे वास्ते सब छोड़ कर आ गयी। एक फिल्म के इस गाने के निहितार्थ को बीते रात स्थानीय बागमली मुहल्ले की एक युवती ने हकीकत में तब्दील कर दिया। शादी से एन वक्त पहले दुल्हन की लिबास में युवती अपने प्रेमी के संग फरार हो गयी। शादी के मंडप से अपनी प्रेमिका को उड़ाने के लिए प्रेमी ने फिल्मी स्टाइल अपनाया। लाइन काट अंधेरा कर प्रेमिका को उड़ा ले ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 09:52 PM (IST)
        

चोरी की मोबाइल के साथ पकड़ा गया एक बदमाश

संवाद सहयोगी, सोनपुर सोनपुर रेल पुलिस ने छापामारी के दौरान चोरी की मोबाइल के साथ एक बदमाश को रंगेहाथ पकड़ा गया है। छापामारी का नेतृत्व रेल थानाध्यक्ष केदार प्रसाद कर रहे थे। थानाध्यक्ष ने बताया कि कोलकाता-आजमगढ़ एक्सप्रेस से यात्रा कर रही एक महिला यात्री का पर्स लेकर एक बदमाश ट्रेन से उतर गया था। बाद में उक्त महिला यात्री की शिकायत पर छापामारी के दौरान शाहपुर पटोरी से इस मामले में उक्त बदमाश को... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 10:19 PM (IST)
        

डंपर से कुचल बाइक सवार पूर्व मुखिया समेत दो की मौत

संवाद सूत्र, जंदाहा जंदाहा थाना के अंधड़ाबड़ चौक चौक से शेरपुर जाने वाले मार्ग पर पानापुर बटेश्वरनाथ गांव में एक डंफर से कुचल कर बाइक सवार पूर्व मुखिया एवं उनके एक रिश्तेदार की दर्दनाक मौत हो गई। सहदेई बुजुर्ग पंचायत के पूर्व मुखिया संजीव कुमार साह उर्फ संजय साह राष्ट्रपति सम्मान से सम्मानित थे। घटना से आक्रोशित लोगों ने अंधड़ाबड़ चौक के समीप घंटो एनएच को जाम रखा। पूर्व मुखिया संजय अपनी होण्डा साइ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 10:14 PM (IST)
        

व्यवसायियों को नगर परिषद ने दिया सौगात

संवाद सूत्र, हाजीपुर हाजीपुर गुदरी बाजार के व्यवसायियों के लिए नगर परिषद द्वारा निर्धारित टैक्स दर 8 रूपये प्रति वर्ग फीट की दर को अप्रत्याशित रूप से कम करते हुए अब इसे मात्र ढ़ाई रूपये प्रति वर्ग फीट कर दिया गया है। टैक्स राशि में हुए कमी पर व्यावसायियों में खुशी की लहर दौर गयी है। रविवार को गुदरी बाजार के व्यावसायियों ने सभा का आयोजन कर टैक्स में की गयी कमी के लिए नगर परिषद के सभापति हैदर अली... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 10:11 PM (IST)
        

भूमि बिल के खिलाफ प्रदर्शन

संवाद सूत्र, भगवानपुर : नेशनल जनता पार्टी आई के कार्यकर्ताओं ने भूमि अधिग्रहण बिल के विरोध में शनिवार को विरोध प्रदर्शन किया। प्रदेश युवा उपाध्यक्ष अमित कुमार पांडेय के नेतृत्व में भूमि अधिग्रहण अध्यादेश के विरुद्ध रैली निकाली गयी। प्रदर्शनकारी नेताओं ने कहा कि भूमि अधिग्रहण बिल जब तक सरकार वापस नहीं लेती है तब तक पार्टी आंदोलन जारी रखेगी। किसानों की कीमती जमीन को पूंजीपतियों को सौंप सरकार किसानो... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 04:22 AM (IST)
        

सहदेई में युवक से 70 हजार रुपये छीने

संवाद सूत्र, सहदेई बुजुर्ग सहदेई ओपी के विक्रमपुर गांव में नाबार्ड द्वारा संपोषित संस्था चलाने वाले एक युवक से 70 हजार रूपये की छीनतई कर ली गई। जानकारी के अनुसार सहदेई बुजुर्ग निवासी शिवजी राय के पुत्र चंदन कुमार से 70 हजार छीन लिए गए। चंदन कुमार नाबार्ड संपोषित संस्था लोदीपुर-हाजीपुर का काम करते हैं। शनिवार को वह भगवतीपुर में महिला समूह की बैठक से लौट रहे थे। विक्रमपुर के निकट सड़क पर गाड़ी खड़ी कर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 10:33 PM (IST)
        

कलश यात्रा के साथ यज्ञ का हुआ शुभारंभ

संवाद सूत्र, सहदेई बुजुर्ग सहदेई बुजुर्ग प्रखंड के बाबा ब्रह्मा बजरंग बली निषाद राज मंदिर में हनुमान प्रतिमा की प्राण-प्रतिष्ठा के अवसर पर कलश यात्रा आयोजित कर 24 घंटे का अष्टयाम आरंभ हुआ। शेखोपुर के बाबा ब्रह्मा बजरंग बली निषाद राज मंदिर में हनुमान मूर्ति की प्राण-प्रतिष्ठा शनिवार को विधि-विधान के साथ की गई। इससे पूर्व कलश यात्रा आयोजित हुई। यात्रा में 251 कन्याओं ने समस्तीपुर जिले पत्थर घाट गंग... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 10:30 PM (IST)
        

लालगंज में सीढ़ी से गिरने से दर्दनाक मौत

संवाद सूत्र, लालगंज : लालगंज थाना क्षेत्र के जैतीपुर गांव निवासी बलींद्र राय की सीढ़ी से गिर जाने से मौत हो गयी। गुरुवार की देर रात आयी आंधी के दौरान छत से उतरने के दौरान वे सीढ़ी से गिर कर गंभीर रूप से घायल हो गए थे। जानकारी के अनुसार जैतीपुर गांव के 40 वर्षीय बलिन्दर राय गुरुवार की रात छत पर सोए हुए थे। आधी रात बाद आयी तेज आंधी के दौरान वे छत से नीचे उतरने लगे। पांव फिसल जाने के कारण वे सीढ़ी ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 10:25 PM (IST)
        

पुलिस की पिटाई से सैनिक जवान का सिर फटने पर बवाल

संवाद सूत्र, पातेपुर सेना के जवानों को पुलिसिलया धौंस देना तिसीऔता थानाध्यक्ष को मंहगा पड़ा। हाथ उठाते ही तीनों सैनिक थानाध्यक्ष से उलझ पड़े। मौके पर पहुंचे सैप के जवानों ने सैनिक जवानों को काबू में किया। पुलिस की पिटाई से एक सैनिक जवान का सिर फट गया। स्थानीय एक दुकानदार की शिकायत पर थानाध्यक्ष ने उन तीनों को थाना पर तलब किया था। थानाध्यक्ष के सख्ती बरतने पर यह घटना हुयी। थानाध्यक्ष ने उन तीनों को... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 10:24 PM (IST)
        

महिला को पशुपालक ने मारपीट कर किया जख्मी

संवाद सूत्र, पटेढ़ी बेलसर : मूंग की फसल चर रही भैंस को हरकाने गयी महिला को पशुपालक ने मारपीट कर जख्मी कर दिया। इस संबंध में थाना में भैंस मालिक के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है। गंभीर हालत में महिला को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बेलसर थाना क्षेत्र के अफजलपुर गांव निवासी फुदेनी सहनी की पत्‍‌नी सुमन कुमारी के फर्दबयान पर थाना में प्राथमिकी दर्ज हुयी है। महिला का आरोप है ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 10:40 PM (IST)
        

देश में फल-सब्जियों का भरपूर उत्पादन : मंत्री

संवाद सूत्र, राजापाकर : देश में फल-सब्जियों का भरपूर उत्पादन हो रहा है। निर्यात के अभाव में हर साल 13 हजार करोड़ की फल सब्जियां बर्बाद हो जाती है। उसे आसपास ही खपाना पड़ रहा है। निर्यात की बेहतर व्यवस्था हो तो किसानों को उसका अच्छा दाम मिल सकेगा। फूड प्रोसेसिंग ही बेहतर विकल्प है। सूबे के खाद्य उपभोक्ता मंत्री श्याम रजक ने ब्रजमोहन दास कालेज दयालपुर के परिसर में आयोजित तीन दिवसीय सेमिनार का उद्घा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 10:33 PM (IST)
        

हाजीपुर में किसान सलाहकारों ने किया प्रदर्शन

संवाद सूत्र, हाजीपुर : पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार जिला के सभी किसान सलाहकार शुक्रवार से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गये हैं। जिला कृषि पदाधिकारी के कार्यालय पर किसानों ने प्रदर्शन किया। बिहार प्रदेश किसान सलाहकार संघ के आह्वान पर जिला कृषि कार्यालय परिसर में संघ के पदाधिकारी व सदस्य एकत्रित हुए। जिला संघ की ओर से एक ज्ञापन जिला कृषि पदाधिकारी को सौंपा। इसके बाद सभी पटना स्थित आर ब्लाक प... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 10:27 PM (IST)
        

राघोपुर में आग लगने से तीन दर्जन घर जले

जागरण संवाददाता, हाजीपुर : राघोपुर प्रखंड के जुड़ावनपुर थाना क्षेत्र के वीरपुर गांव में शुक्रवार को दोपहर अचानक लगी आग से लगभग तीन दर्जन से ज्यादा घर जलकर राख हो गये। मौके पर पहुंची दो फायर बिग्रेड की गाड़ियां एवं स्थानीय संसाधनों से आग पर बड़ी मशक्कत के बाद काबू पाया गया। घटना की सूचना पर जुड़ावनपुर थाना की पुलिस मौके पर पहुंचकर बचाव कार्य में लग गयी थी। प्रखंड के अंचलाधिकारी निरंजन कुमार क्षति का आक... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 10:24 PM (IST)
        

तकनीकी व रोजगार परक शिक्षा से रोजगार संभव : मंत्री

जागरण संवाददाता, हाजीपुर विकास की मुख्य धारा में जुड़ने के लिए अल्पसंख्यक समुदाय के युवाओं को तकनीकी व रोजगार परक शिक्षा हासिल करनी होगी। शिक्षा के प्रति उदासीन रवैये के कारण ही अल्पसंख्यक सामाजिक व आर्थिक रूप से पिछड़े हुए हैं। उनका जीवन स्तर उठाने के लिए सरकार प्रयत्‍‌नशील है। सरकार कई योजनाएं चला रही है। जरूरत इस बात की है कि अल्पसंख्यक वर्ग के लोग उसका लाभ उठाएं। हाजीपुर औद्योगिक परिक्षेत्र ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 10:22 PM (IST)
        

स्वच्छ जल के प्रयोग से ही स्वस्थ रहेंगे लोग : सांसद

संवाद सूत्र, हाजीपुर देश के हर घरों में शौचालय एवं स्वच्छ जल के प्रयोग से ही लोग स्वस्थ रहेंगे। चिकित्सा पर होने वाला खर्च भी कम होगा। पेयजल व शौचालय स्वस्थ्य परिवार और समाज का आधार है। इस दिशा में हर किसी को ठोस पहल करनी होगी। हाजीपुर प्रखंड क्षेत्र के कर्णपुरा गांव में गुरूवार को भारतीय जनता पार्टी की हुई बैठक को सम्बोधित करते हुए सांसद नित्यानंद राय ने यह बाते कही। उन्होंने कहा है कि जिनके घ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 10:38 PM (IST)
        

820 में 250 किसानों के खाते में ही गयी राशि

संवाद सूत्र, भगवानपुर : भारतीय स्टेट बैंक भगवानपुर शाखा की मनमानी के कारण अधिकांश किसानों को फसल क्षतिपूर्ति की राशि नहीं मिल सकी है। मालूम हो कि प्रखंड के 820 किसानों की फसल क्षतिपूर्ति की राशि 36 लाख 31 हजार 782 रुपये चेक संख्या 460122 किसानों की सूची के साथ स्टेट बैंक को भेजा था लेकिन बैंक ने मात्र 250 किसानों के खाते में राशि का हस्तांतरण किया। 250 वैसे किसानों के खाते में राशि हस्तांतरण किय... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 10:24 PM (IST)
        
(News from Vaishali, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें