Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 18,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

वैशाली

महुआ में कार से दो लाख 80 हजार बरामद

संवाद सहयोगी, महुआ महुआ पुलिस ने वाहन चेकिंग के दौरान बुधवार को कुशहर चौक के निकट से एक आल्टो कार में रखे दो लाख 80 हजार रुपये बरामद किया है। इंस्पेक्टर सह थानाध्यक्ष अजय कुमार सिंह ने बताया कि गुरूवार की दोपहर में वाहन चेकिंग के दौरान जब एक आल्टो गाड़ी को चेक किया गया तो उसमें रखे एक अटैची में दो लाख अस्सी हजार रुपये मिले। जिसे जब्त किया गया है। आल्टो कार में सवार सिंघाड़ा दक्षिणी पंचायत के क्ष... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 10:39 PM (IST)
        

आरपीएफ का हेड कांस्टेबल सस्पेंड

जागरण संवाददाता, हाजीपुर दिल्ली से डिब्रुगढ़ जा रही ट्रेन नंबर 12236 राजधानी एक्सप्रेस में गत 9 अप्रैल को हुई एक लाख की चोरी के मामले को गंभीरता से लेते हुए सोनपुर रेल डिविजन के सीनियर कमांडेंट मो. साकिब ने लापरवाही बरतने के आरोप में रेलवे सुरक्षा बल के एक हेड कांस्टेबल को सस्पेंड कर दिया है। उन्होंने बताया कि जिस रात उक्त ट्रेन में यह घटना हुई उस वक्त ड्यूटी पर तैनात स्कार्ट पार्टी के इंचार्ज... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 10:35 PM (IST)
        

रिटायर्ड शिक्षक की हत्या करने आए अपराधी पुलिस के हत्थे चढ़े

संवाद सहयोगी, महनार पिता की हत्या कराने की नीयत एक कलयुगी पुत्र द्वारा बुलाये गये अपराधियों को ग्रामीणों की मदद से पुलिस ने धर-दबोचा। गिरफ्तार अपराधियों के पास से दो देशी पिस्टल तथा 3.15 बोर की तीन गोलियां भी बरामद हुयी है। जबकि दो अपराधी पुलिस को चकमा देकर भाग निकले। महनार थानाध्यक्ष पुलिस निरीक्षक अरूण पासवान ने बताया कि वासदेवपुर गांव से देसरी थाना के कुत्तुबपुर गांव निवासी पिंटू कुमार सिंह एव... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 10:07 PM (IST)
        

मारपीट में आधा दर्जन घायल

जागरण संवाददाता, हाजीपुर नगर थाना क्षेत्र के हथसारगंज मोहल्ला में बुधवार की रात पुराने विवाद को लेकर घटित मारपीट की घटना में दोनों पक्षों की ओर से लगभग आधा दर्जन लोग घायल हो गये। सभी घायलों को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घायलों में मो. संजू की पत्‍‌नी सोनी खातून, मकसुद आलम की पत्‍‌नी सबिना बेगम, मो. याकुब का पुत्र मो. संजू, मो. सलीम का पुत्र मो. जहांगीर आलम एवं मो. सद्दाम शामि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 10:06 PM (IST)
        

लाइन होटल में लगी आग, अफरातफरी

संवाद सूत्र, बिदुपुर बिदुपुर थाना अंतर्गत खिलवत पंचायत के पश्चिम दिलावरपुर के हाजीपुर-महनार मुख्य किनारे स्थित लाईन होटल में गुरुवार को आग लग गयी। इस घटना में होटल के फर्नीचर सहित अन्य सभी सामग्री धू-धू कर जल गये। लाईन होटल के समीप लगे वाहनों को चालकों ने आनन-फानन में वहां से लेकर अलग ले जाकर अपने-अपने लगाये। लाईन होटल में आग लग जाने के कारण हाजीपुर-महनार मुख्य मार्ग पर भी अफरा-तफरी मच गयी। इस मा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 10:05 PM (IST)
        

वैशाली में भीषण अगलगी, 16 घर राख

संवाद सूत्र, वैशाली वैशाली थाना के कमतौलिया गांव में बुधवार को भीषण अगलगी में 16 घर जलकर राख हो गये। तेज हवा के कारण आग पर काबू पाना काफी मुश्किल हुआ। इसी वजह से किसी के घर से कोई भी सामान नहीं निकाला जा सका। आग बुझाने के क्रम में राधा देवी नामक एक महिला झुलस गयी। इस घटना में कई परिवारों के अन्न, वस्त्र एवं घर में रखे रूपये पैसे सभी जल गये। बताया जाता है कि गणेश भगत के घर से लगी आग ने मिथलेश भगत,... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 09:59 PM (IST)
        

लावारिस हालत में 50 मोटरसाइकिल बरामद

संवाद सूत्र, लालगंज लालगंज थाना पुलिस ने लालगंज बाजार से पचास मोटर बाइक को लावारिस स्थिति में बरामद किया है। जिसे सड़क से उठाकर थाना लाया गया है। इसे लेकर पूरे बाजार में हड़कंप मच गया। वास्तव में इस अभियान का मुख्य उद्देश्य मोटरसाइकिल की चोरी पर अंकुश लगाना है। थानाध्यक्ष चंदन कुमार के अनुसार बाइक चोरी की प्रमुख वजह उसका हैंडल लॉक न होना है। गुरूवार को जितनी भी गाड़ियां थाने पर लाई गयी सभी खुली हालत... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 09:58 PM (IST)
        

महुआ में 200 के खिलाफ निरोधात्मक कार्रवाई

संवाद सहयोगी, महुआ लोकसभा चुनाव को शांतिपूर्ण एवं निष्पक्ष कराने के लिए महुआ पुलिस ने दो सौ लोगों पर निरोधात्मक कार्रवाई की है। वहीं मतदाताओं को प्रभावित करने वाले 45 लोगों के खिलाफ कार्रवाई की अनुशंसा की गयी है। आगामी सात मई को हाजीपुर संसदीय क्षेत्र में होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर महुआ इंस्पेक्टर सह थानाध्यक्ष अजय कुमार सिंह ने दस टोला को भेद मतदाता के रूप में चिन्हित किया है। इन टोलों में म... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 09:57 PM (IST)
        

राजदेव राय हत्याकांड का नामजद अभियुक्त गिरफ्तार

संवाद सूत्र, बिदुपुर खजबत्ती गैंग रेप कांड के गवाह राजदेव राय के हत्या के एक नामजद अभियुक्त को बिदुपुर थाना पुलिस ने बुधवार की देर रात में गिरफ्तार कर लिया। खजबत्ती निवासी राजदेव राय हत्याकांड 98/14 के आरोपी खपुरा निवासी धर्मेन्द्र राय को गिरफ्तार कर पुलिस ने राहत की सांस ली है। थानाध्यक्ष शैलेश्वर प्रसाद ने बताया कि खजबत्ती गैंग रेप कांड का मुख्य आरोपी अरविंद राय के भाई धर्मेन्द्र राय के संबंध म... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 09:52 PM (IST)
        

हाजीपुर से चार प्रत्याशियों ने दाखिल किया पर्चा

जागरण संवाददाता, हाजीपुर हाजीपुर सुरक्षित संसदीय सीट से बुधवार को चार प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र दाखिल किया। इस तरह यहां तीन दिनों के नामांकन में अब तक आठ प्रत्याशी नामांकन दाखिल कर चुके हैं। यहां से करीब आधा दर्जन और उम्मीदवारों के नामांकन दाखिल करने की उम्मीद है। सपा प्रत्याशी के रुप में पूर्व सांसद वीरचंद्र पासवान गुरुवार को अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगे। हाजीपुर के निर्वाची पदाधिकारी सह ड... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 01:02 AM (IST)
        

शरद का हेलीकाप्टर खराब, सड़क मार्ग से लौटे

जागरण संवाददाता, हाजीपुर जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद यादव का हेलीकाप्टर बुधवार को हाजीपुर में खराब हो गया। सड़क मार्ग से उन्हें पटना वापस लौटना पड़ा। तकनीकी खराबी को लेकर उनका हेलीकाप्टर नहीं उड़ा सका। यह संयोग था कि उड़ान भरने के पहले ही तकनीकी खराबी का पता चल गया वरना अगर उड़ान भरने के बाद हेलीकाप्टर में तकनीकी खराबी आती तो खतरा उत्पन्न हो सकता था। हाजीपुर के शुभई हाईस्कूल में हेलीकाप्टर पड़ा हुआ ह... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 01:02 AM (IST)
        

हाजीपुर से रामसुंदर दास ने भरा नामांकन पत्र

जागरण संवाददाता, हाजीपुर पूर्व मुख्यमंत्री रामसुंदर दास ने बुधवार को सोलहवीं लोकसभा चुनाव में हाजीपुर सुरक्षित संसदीय सीट से अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। उनके नामांकन के बाद आयोजित सभा में जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद यादव, प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह, कृषि मंत्री नरेन्द्र सिंह एवं सूचना, जनसंपर्क एवं परिवहन मंत्री वृश्णि पटेल समेत कई बड़े नेता हाजीपुर पहुंचे। हाजीपुर के निर्वाची पदाधिका... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 12:16 AM (IST)
        

पुलिस पर हमला करने वालों के विरुद्ध एफआईआर

संवाद सूत्र, पटेढ़ी बेलसर बेलसर ओपी क्षेत्र के नगवां चौर स्थित ललुआ पोखर में गत 14 अप्रैल को शव मिलने की सूचना मिलने के बाद वहां पहुंची पुलिस पर जानलेवा हमला करने वालों के खिलाफ बेलसर ओपी अध्यक्ष राजेश ने प्राथमिकी दर्ज कर ली है। जिसमें दस नामजद एवं 50 अज्ञात को अभियुक्त बनाया गया है। उसमें एक मुखिया का भी नाम शामिल है। पुलिस के अनुसार उक्त चौर के पोखर में एक शव मिलने की सूचना पर जब ओपी अध्यक्ष र... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 11:18 PM (IST)
        

रंगदारी को लेकर मारपीट, दो जख्मी

संवाद सूत्र, देसरी देसरी थाने के भिखनपुरा गांव में बुधवार को रंगदारी मांगने के सवाल पर दो गुटों में मारपीट हुई। इस घटना में एक महिला समेत दो व्यक्ति बुरी तरह जख्मी हो गये। महिला के सिर में चाकू लगने से उसकी स्थिति गंभीर बतायी गयी है। जिसे इलाज के लिए हाजीपुर ले जाया गया है। पुलिस सूत्रों ने बताया जख्मी चंद्रकला देवी ने थाने में एक मामला दर्ज कराकर कहा है कि वह दरवाजे पर बैठी थी कि रत्‍‌नेश कुमार... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 10:31 PM (IST)
        

हाजीपुर से रामविलास ने दाखिल किया नामांकन पत्र

जागरण संवाददाता, हाजीपुर हाजीपुर सुरक्षित संसदीय क्षेत्र से सात टर्म एमपी रहे लोजपा सुप्रीमो रामविलास पासवान ने मंगलवार को सोलहवीं लोकसभा चुनाव के लिए अपनी नामजदगी का पर्चा दाखिल किया। वे यहां अपनी पत्नी रीना पासवान, भाई रामचंद्र पासवान एवं पुत्र चिराग पासवान के साथ पहुंचे थे। बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी, भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डा. सीपी ठाकुर, राष्ट्रीय महासचिव राजीव प्रताप ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

हाजीपुर में दो गाड़ियों से 38 लाख रुपये बरामद

जागरण संवाददाता, हाजीपुर लोकसभा चुनाव में काले धन के इस्तेमाल को रोकने को लेकर निर्वाचन आयोग के निर्देश पर चल रहे जांच में हाजीपुर में पुलिस ने 38 लाख रुपये बरामद किए हैं। दो वाहनों से यह राशि बरामद की गयी है। पुलिस की सूचना पर इनकम टैक्स की टीम बरामद राशि की जांच कर रही है। मामले में दो लोगों को हिरासत में लिया गया है जिनसे पुलिस पूछताछ कर रही है। वैशाली के एसपी सुरेश प्रसाद चौधरी ने बताया ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 12:20 AM (IST)
        

युवक को घायल कर दस हजार लूटे

जागरण संवाददाता, हाजीपुर सदर थाना क्षेत्र के रामाशीष चौक पर मोटरसाइकिल सवार दो बदमाशों ने बस पकड़ने आए एक व्यक्ति को चाकू से घायल कर दस हजार लूट लिये। घायल को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जानकारी के अनुसार महुआ थाना क्षेत्र के मानपुरा सखौना निवासी खेलावन राय का पुत्र विजय राय मंगलवार की देर रात महुआ जाने के लिए बस के इंतजार में रामाशीष चौक पर खड़ा था। इसी दौरान दो की संख्या मे... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Apr 2014 11:25 PM (IST)
        

दुर्घटना में चार एएनएम सहित छह जख्मी

संवाद सहयोगी, महनार महनार-जन्दाहा मार्ग पर विशनपुर गांव के समीप मंगलवार को ट्रैक्टर-टेंपू की टक्कर में चार एएनएम सहित छह लोग जख्मी हो गये। सभी जख्मी का इलाज प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र महनार में कराया गया। घटना के संबंध में मिली जानकारी के अनुसार ट्रैक्टर-टेंपू की इस भिड़ंत में एएनएम अर्चना कुमारी, राजमणि देवी, उर्मिला देवी एवं रेशमा रानी के अलावे सुलतानपुर गांव निवासी दशरथ ठाकुर का पुत्र परमेन्द्र... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Apr 2014 10:42 PM (IST)
        

शव रखकर ग्रामीणों ने की सड़क जाम

संवाद सूत्र, जन्दाहा जन्दाहा-कुशहर मार्ग पर सोमवार की रात टेंपू की ठोकर से बाइक सवार की हुई मौत से आक्रोशित ग्रामीणों ने मंगलवार की सुबह जसपरहा चौक पर शव रखकर सड़क जाम किया। गौरतलब है कि तिसिऔता थाना के जसपरहा निवासी विशुनदेव राय का पुत्र पिंटू राय 26 वर्ष अपने एक मजदूर पातेपुर के मड़ई सिमरवारा निवासी लगन पासवान के साथ अपनी बाइक से जसपरहा से कुशहर डीजल लाने जा रहा था। इसी दौरान सोमवार की देर शाम ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Apr 2014 10:21 PM (IST)
        

अगलगी में चार घर जलकर राख

संवाद सहयोगी, महुआ महुआ थाना क्षेत्र के सिंहराय पश्चिमी में मंगलवार की दोपहर अचानक लगी आग से चार घर जलकर राख हो गये। अगलगी में लाखों रूपये का समान के अलावा हजारों रूपया नगद भी जल गया। जानकारी के अनुसार मंगलवार को लगी आग से सुरेश राय, सुखन राय, रामानंद राय सहित चार लोगों का घर जल गया। अगलगी में घर के कीमती सामान के अलावा हजारों रूपये नगद भी जल गयी। स्थानीय ग्रामीण एवं फायर बिग्रेड की सहायता से आग ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Apr 2014 10:19 PM (IST)
        
(News from Vaishali, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »