Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
August 20,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

वैशाली

लालगंज में चापाकल का पानी पीने से 67 बच्चे बीमार

संवाद सूत्र, लालगंज लालगंज प्रखंड के पंचदमिया उत्क्रमित मध्यविद्यालय में चापाकल का पानी पीने से पांच दर्जन से अधिक बच्चे बीमार हो गए। बच्चों को इलाज के लिए आनन-फानन में लालगंज के रेफरल व निजी अस्पताल में लाया गया। बीमार बच्चों में एक दर्जन बच्चों की हालत ज्यादा खराब बतायी गयी है। आठ का इलाज रेफरल अस्पताल व अन्य चार को अभिभावकों ने हाजीपुर सदर अस्पताल में भर्ती कराया है। बताया गया है कि चापाकल मे... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 01:04 AM (IST)
        

व्यवसायी से रिवाल्वर की नोक पर बाइक व रुपये लूटे

संवाद सहयोगी, महुआ महुआ से मुजफ्फरपुर लौट रहे व्यवसायी से बोलेरो पर सवार अपराधियों ने रिवाल्वर की नोक पर बाइक सहित हजारों रूपये लूट लिए। मनियारी थाना की सूचना पर महुआ, सराय एवं भगवानपुर पुलिस ने संयुक्त रूप से बोलेरो सवार अपराधियों का पीछा कर बोअरिया गांव के निकट अपराधियों की बोलेरो को बरामद करने में सफलता पायी। जानकारी के अनुसार मुजफ्फरपुर जिले के बांका गांव निवासी अमरनाथ प्रसाद सोमवार की शाम म... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 01:04 AM (IST)
        

निर्माणाधीन पैक्स गोदाम की छत धराशाई

संवाद सहयोगी, महनार महनार प्रखंड के पहाड़पुर बिशनपुर पैक्स में निर्मित हो रहे पैक्स के गोदाम की छत भरभरा कर गिर पड़ी। गोदाम की छत गिरने से निर्माण की गुणवत्ता पर प्रश्नचिन्ह लग गया है। वहीं हद तो यह है कि घटना के 24 घंटे बाद भी इसकी जानकारी वरीय अधिकारियों को नहीं है। जानकारी के अनुसार पहाड़पुर-विशनपुर पैक्स में लगभग 5 लाख 75 हजार की लागत से गोदाम का निर्माण किया जा रहा था। शनिवार के दिन नवनिर्मित... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 01:04 AM (IST)
        

विद्यालय का ढ़हा छप्पर, बाल-बाल बचे मासूम

संवाद सूत्र, पातेपुर प्रखंड क्षेत्र के बाजीतपुर कुशाही गांव स्थित प्राथमिक विद्यालय के सैंकड़ों मासूम काल-कलवित होते बाल-बाल बचे। क्लास में जाने के साथ ही विद्यालय का खपरैल छप्पर ढ़ह गया। संयोग अच्छा था कि छप्पर ढ़ह कर नीचे गिरने के बजाए हवा में ही लटक कर रह गया। घटना की सूचना पर गांव में अफरातफरी बच गयी। बच्चों को ठीकठाक देखकर अभिभावकों ने राहत की सांस ली। विद्यालय के जर्जर होने के संबंध में पह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 01:04 AM (IST)
        

दवा के नाम पर महिला से दलालों ने चार सौ रुपये ऐंठे

जागरण संवाददाता, हाजीपुर महनार के हसनपुर गांव से सदर अस्पताल हाजीपुर में अपनी पुत्री का इलाज कराने पहुंची एक महिला से दलालों ने दवा के नाम पर चार सौ रूपये ऐंठ लिए और फरार हो गए। घंटो इंतजार के बाद जब वे वापस नहीं लौटे तो महिला ने अस्पताल में मौजूद कर्मियों को आपबीती सुनाई। जानकारी के अनुसार महनार के हसनपुर गांव निवासी सुनील कुमार की ढ़ाई वर्षीय पुत्री लवली कुमारी को इलाज क लिए उसकी मां एवं एक अ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 01:04 AM (IST)
        

दिल्ली को झटका देगा महागठबंधन : शरद

जागरण संवाददाता, हाजीपुर जदयू, राजद एवं कांग्रेस की एकता बिहार व देश की राजनीति में नया अध्याय जोड़ेगी। महागठबंधन दिल्ली सरकार को करंट का झटका देगी। वोटों के बिखराव के कारण केंद्र में एनडीए की सरकार बन गयी। 70 फीसद वोट वाले सड़क पर हैं और 30 फीसद वोट वाले राज कर रहे हैं। बिहार में महागठबंधन की नींव रखी गयी है अब पूरे देश में एकता का प्रयास होगा। इंदिरा गांधी ने कहकर देश में इमरजेंसी लगायी थी पर मोद... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 01:04 AM (IST)
        

चुनाव प्रचार खत्म, कड़े सुरक्षा के बीच मतदान कल

जागरण संवाददाता, हाजीपुर हाजीपुर विधानसभा में होने वाले उपचुनाव को लेकर मंगलवार को प्रचार का शोर थम गया। गुरुवार को मतदान होगा। मतदान की सभी तैयारियां पूरी कर ली गयी है। मतदान कर्मियों की रवानगी कर दी गयी है। ईवीएम के साथ पेट्रोलिंग पार्टी बुधवार को मतदान केंद्रों के लिए प्रस्थान कर जाएगी। शांतिपूर्ण एवं स्वच्छ मतदान की व्यापक प्रशासनिक तैयारियां की गयी है। मतदान में बाधा डालने वालों से निपटने की... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 01:04 AM (IST)
        

गणिनाथ मंदिर के दानपात्र से दान की राशि की चोरी

ंवाद सहयोगी, महनार महनार नगर स्थित गणिनाथ मंदिर के दान-पात्र से दान में प्राप्त रूपयों की चोरी कर ली गयी। मंदिर न्यास समिति के कोषाध्यक्ष ने न्यास समिति के अध्यक्ष के ही विरूद्ध पुलिस में लिखित शिकायत की है। बाबा गणिनाथ धाम न्यास समिति महनार के कोषाध्यक्ष शिवनाथ साह द्वारा महनार थाना में दिए गए आवेदन में कहा गया है कि समिति के अध्यक्ष रामराजी साह द्वारा ही मंदिर का ताला तोड़कर दान-पात्र से रूपये... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 01:04 AM (IST)
        

मंदिर में ताला काट स्वर्ण आभूषण व नगदी की चोरी

संवाद सूत्र, जंदाहा जंदाहा थाना के महीपुरा गांव स्थित डीहवारिणी माई स्थान में बीते रात ताला काट कर लाखों की सोने एवं चांदी की घोड़े की मूर्ति एवं नकदी चोरी कर ली गई। इस मामले में ग्रामीण राजनारायण सिंह, मंदिर के पुजारी योगेंद्र राय, अध्यक्ष भीखारी चकिया, सचिव नागेंद्र राय, कोषाध्यक्ष राम मिलन राय द्वारा संयुक्त रूप से जंदाहा थाना में अज्ञात चोरों के विरूद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई है तथा चोरी गई मूर्त... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 11:03 PM (IST)
        

बिजली विभाग के तीन अभियंताओं पर कोर्ट में मुकदमा

संवाद सहयोगी, हाजीपुर विद्युत विभाग हाजीपुर के तीन कनीय अभियंताओं संजय कुमार, रंजना कुमारी तथा संजीत कुमार के विरूद्ध गाली-गलौज कर मारपीट करने, एक हजार रूपये की कलाई घड़ी, सोने की 30 हजार की चेन तथा कलम छीन लेने का मामला दायर किया गया है। यह मामला मुख्य न्यायिक दण्डाधिकारी के न्यायालय में हाजीपुर सदर थाना क्षेत्र के नौरंगाबाद गांव के हरिनारायण राय ने दायर किया है। इस मामल में मार्च 2014 के उपभोक... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 11:01 PM (IST)
        

जलस्तर बढ़ने से तिरहुत तटबंध में रिसाव शुरू

संवाद सूत्र, लालगंज गंडक का जलस्तर बढ़ने से तिरहुत तटबंध में रिसाव शुरु हो गया है। बसंता जहानाबाद से बलुआ बसंता तक करीब एक किलोमीटर तक नदी तटबंध को छूते हुए बह रही है। कई जगह बांध के किनारे लगे वृक्षों के धराशायी होने का सिलसिला शुरु हो गया है। नदी के उफन कर बहने से तटवर्ती क्षेत्र के लोगों को बांध के टूटने का भय सताने लगा है। लोग दिन-रात बांध की रखवाली में जुटे हैं। स्थानीय लोगों का कहना है कि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 01:06 AM (IST)
        

हाजीपुर में कमांडो को मारपीट कर किया घायल

जागरण संवाददाता, हाजीपुर सदर थाना क्षेत्र के रामाशीष चौक के निकट सोमवार की शाम एक कमांडो को मारपीट कर गंभीर रूप से घायल कर दिया गया। जख्मी कमांडो को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जानकारी के अनुसार स्व. सुरेश शर्मा का पुत्र मुकेश शर्मा सिपाही नंबर-182 वैशाली पुलिस में कमांडो के पद पर कार्यरत है तथा वह चुनाव प्रेक्षक की सुरक्षा में प्रतिनियुक्त है। सोमवार की शाम वह ड्यूटी समाप्त... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 01:06 AM (IST)
        

उचक्कों ने एटीएम से उड़ाए पच्चीस हजार रुपये

संवाद सूत्र, चेहराकलां प्रखंड क्षेत्र में अवस्थित एटीएम के इर्द-गिर्द सक्रिय उचक्कों ने मो. शमीम के खाते से करीब पच्चीस हजार की निकासी कर ली। कटहरा सहायक थानान्तर्गत दुल्लहपुर निवासी मो. शमीम उत्तर प्रदेश के रेणुकोट में अपनी दुकान चलाते हैं। वे हाल ही में अपना घर आए थे। विगत 15 जून को महुआ ऐक्सिस बैंक की एटीएम शाखा से उन्होंने 10 हजार रूपये की निकासी की थी। पैसे निकासी के बाद अपना बैलेंस चेक करने... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 01:06 AM (IST)
        

नाजायज वसूली करते विकास मित्र के पिता धराये

संवाद सहयोगी, महनार महनार थाना के पहाड़पुर-बिशनपुर पंचायत के पहाड़पुर गांव में एक विकास मित्र के पिता को सरकारी योजना के नाम पर नाजायज राशि वसूलते हुए लोगों ने रंगे हाथ पकड़ लिया। लोगों ने इसे लेकर जमकर हंगामा भी किया। विकास मित्र ममता कुमारी के पिता शिवनाथ राम पहाड़पुर बिशनपुर पंचायत के वार्ड नंबर-छह में सामाजिक, आर्थिक एवं जातिगत जनगणना में नाम शामिल कराने, खाद्य सुरक्षा योजना का राशन कार्ड देने आ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 18 Aug 2014 01:03 AM (IST)
        

सिंघाड़ा फीडर में विद्युत आपूर्ति ठप, छाया अंधेरा

संवाद सहयोगी, महुआ महुआ विद्युत सब-स्टेशन के अंतर्गत सिंघाड़ा फीडर से पिछले 96 घंटे से विद्युत आपूर्ति ठप है। जिससे लगभग तीन दर्जन गांवों में अंधेरा छा गया है। इन गांवों के उपभोक्ताओं ने रोष व्यक्त करते हुए कहा कि महुआ में रहने के बावजूद सिंघाड़ा फीडर में विभाग द्वारा विद्युत आपूर्ति नहीं की जाती है। उपभोक्ताओं ने कहा कि महुआ नगर पंचायत के पंचमुखी चौक से सिंघाड़ा फीडर का लाइन प्रारंभ होता है। जो लगभ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 18 Aug 2014 01:03 AM (IST)
        

बच्चों ने दिखाई श्रीकृष्ण की लीला

संवाद सूत्र, हाजीपुर श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर बच्चों ने भव्य व आकर्षक तरीके से भगवान श्रीकृष्ण की लीला प्रस्तुत की। कृष्ण व राधा के रूप में सजे बच्चों को देख कर लग रहा था मानों सचमुच कृष्ण-राधा इस धरती पर उतर आए हों। छात्र-छात्राओं ने पूरे उत्साह के साथ 'मधुबन में कन्हैया' गीत पर नृत्य प्रस्तुत किया। साथ ही छोटे-छोटे बच्चों ने कृष्ण-राधा बनकर झांकियां प्रस्तुत की। हाजीपुर जढुआ स्थित शेमफोर... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 18 Aug 2014 01:03 AM (IST)
        

राघोपुर दियारा के आधा दर्जन गांवों में कटाव

संवाद सूत्र, बिदुपुर गंगा के जलस्तर में हो रही वृद्धि के कारण राघोपुर दियारा क्षेत्र के लगभग आधा दर्जन से अधिक गांवों में कटाव शुरू हो गया है। कटाव के खतरे को देखकर तटवर्ती लोग ऊंचे स्थल पर शरण लेने को विवश हैं। जानकारी के अनुसार राघोपुर प्रखंड के जहांगीरपुर, परोहा, सुकमारपुर, गोखुलपुर, रामपुर चकसिंगार, कर्मोपुर आदि गांवों में कटाव का खतरा मंडरा रहा है। कटाव के कारण नदी किनारे बसे लोग अपना घर छोड़... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 18 Aug 2014 01:03 AM (IST)
        

छात्र समागम की जिला इकाई भंग, जिलाध्यक्ष का इस्तीफा

जागरण संवाददाता, हाजीपुर करीब दो दशक से जदयू के लिए मन-प्रण से समर्पित देव कुमार चौरसिया के हश्र को देखकर उहापोह में रहे छात्र नेता कौशल ने छात्र समागम की जिला इकाई भंग कर जिलाध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने प्रदेश अध्यक्ष को अपना इस्तीफा भेज दिया है। छात्र समागम के जिलाध्यक्ष कौशल ने अपने इस्तीफे बावत बताया कि समता पार्टी के समय से न केवल शरद, नीतीश बल्कि पार्टी के प्रति मन-प्रण से ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 18 Aug 2014 01:02 AM (IST)
        

पुलिस के हत्थे चढ़ा शातिर बाइक चोर

संवाद सूत्र, भगवानपुर सराय थाना के पौड़ा गांव में एक ताड़ी की दुकान पर मारपीट की सूचना पाकर पहुंची पुलिस के हत्थे एक मोटरसाइकिल चोर चढ़ गया। गिरफ्तार चोर की पहचान मुजफ्फरपुर के मनियारी निवासी संजीव सहनी के रूप में की गई है। सराय थाना की पुलिस पिछले एक सप्ताह से मोटरसाइकिल चोरी की वारदात में इसकी संलिप्तता को देखते हुए उसकी तलाश कर रही थी। संजीव सहनी पर मोटरसाइकिल चोरी का आरोप है। सराय थानाध्यक्ष रण... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 17 Aug 2014 10:10 PM (IST)
        

छापेमारी में दो सौ लीटर शराब जब्त

संवाद सूत्र, बिदुपुर बिदुपुर थाना की पुलिस ने माइल ग्राम स्थित बगुलिया गाछी में छापामारी कर चार गैलन में भरे दो सौ लीटर अवैध देशी शराब जब्त किया है। इस संबंध में एक कारोबारी के विरूद्ध थाने में नामजद प्राथमिकी दर्ज की गई है। दर्ज प्राथमिकी में अवर निरीक्षक रवींद्र प्रसाद सिंह ने रंजीत राय पिता डूमर राय के विरूद्ध नामजद प्राथमिकी दर्ज की है। छापामारी अभियान में अवर निरीक्षक श्री सिंह के साथ अवर नि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 17 Aug 2014 10:04 PM (IST)
        
(News from Vaishali, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें