1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

वैशाली

रोड शो करते स्वाभिमान रैली में गये जदयू कार्यकर्ता

वैशाली। पटना में आयोजित स्वाभिमान रैली में भाग लेने से पूर्व सोनपुर में जदयू के पदाधिकारियों तथा कार्यकर्ताओं ने रोड शो किया। इस रोड शो का नेतृत्व जदयू प्रदेश राजनैतिक सलाहकार समिति के सदस्य अजय ¨सह ने किया। रोड शो में दिघवारा और सोनपुर प्रखंड से लगभग सवा सौ गाड़ियां शामिल थी। रोड शो के पूर्व गज-ग्राह चौक पर राजनीतिक सलाहकार समिति के सदस्य श्री ¨सह ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि स्वाभ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 10:48 PM (IST)
        

सरकार के फैसले पर ग्रामीण चिकित्सकों में हर्ष

चेहराकलां, वैशाली। : राज्य सरकार द्वारा ग्रामीण चिकित्सकों को सरकारी अस्पतालों में स्वास्थ्य कार्यकर्ता के रूप में बहाल करने की घोषणा पर ग्रामीण चिकित्सकों ने सूबे के मुखिया नीतीश कुमार को हार्दिक बधाई दी है। बधाई देने वालों में मुख्य रूप से ग्रामीण चिकित्सक कल्याण विकास संस्थान की प्रदेश अध्यक्षा रानी कुमारी, सचिव डा. सुरेंद्र पासवान, डा. विपिन वैकुंठ, डा. महेश साह, डा. वीरचंद्र प्रसाद ¨सह, डा. अ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 10:33 PM (IST)
        

पानी बहाने के विवाद में मारपीट

देसरी, वैशाली। देसरी उतरी क्षेत्र में नाले के पानी को बहाने को लेकर हुई मारपीट में एक महिला जख्मी हो गयी। महिला को घायल करने के आरोप में पुलिस ने मो. फिरोज को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में हाजीपुर जेल भेज दिया। पुलिस सूत्रों ने बताया कि आरोपी के विरूद्ध सलमा खातून ने मारपीट करने का आरोप लगाया था।और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 10:27 PM (IST)
        

लालू-नीतीश व सोनिया का हो गया पॉलीटिकल डीएनए टेस्ट : ¨सह

वैशाली। केंद्रीय कृषि मंत्री राधामोहन ¨सह ने कहा कि सोनिया एवं लालू के साथ नीतीश कुमार के बिहार का क्या होगा? दोनों का पॉलीटिकल डीएनए टेस्ट आज हो गया। पालीटिकल डीएनए टेस्ट जनता करती है, न कि डाक्टर। आज लालू प्रसाद और सोनिया गांधी का भी पालीटिकल डीएनए चेक हो गया। केंद्रीय मंत्री श्री ¨सह ने रविवार को पटेढ़ी बेलसर प्रखंड के नगवां गांव स्थित गुलजार पटेलफार्म हाउस में सूबे के पूर्व मंत्री और हम पार्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 10:27 PM (IST)
        

कोर्ट के आदेश का करें अनुपालन : संघ

peon union meeting

वैशाली। हाजीपुर प्रखंड परिसर में रविवार को अनौपचारिक शिक्षा सह विशेष शिक्षा अनुदेशक संघ की बैठक हुई। बैठक में वैशाली जिला के सभी प्रखंड क्षेत्र से लगभग 500 अनुदेशकों ने भाग लिया। बैठक के जरिए 11 अगस्त को पटना उच्च न्यायालय की ओर से दिये गये आदेश का शीघ्र पालन करने की मांग की गयी। बैठक की अध्यक्षता करते हुए अनुदेशक संघ के जिलाध्यक्ष रामनरेश चौधरी ने उपस्थित अनुदेशकों को संबोधित करते हुए कहा कि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 10:26 PM (IST)
        

रविदास समाज के लोग रहे उपेक्षित

ravidas samai meting

वैशाली। रविदास समाज के लोग हमेशा से उपेक्षित रहे हैं। सभी दलों ने इस समाज का वोट लिया लेकिन सम्मान देना उचित नहीं समझा। मैं भी आपके ही समाज से हूं और बड़े बुजर्गों को सम्मान देना अपना कर्तव्य समझता हूं। ये बातें लालगंज विकास परिषद के अध्यक्ष शैलेन्द्र कौशिक ने एतवारपुर सिसौला पंचायत के मधुसूदन पकरी बरतिया ब्रह्मस्थान पर रविदास सम्मान समारोह में कही। परिषद के अध्यक्ष ने रविदास समाज के लोगों को मा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 10:26 PM (IST)
        

वीर सपूतों के बलिदान के कारण ही देश हुआ आजाद : शर्मा

वैशाली। शहीद रामवृक्ष ब्रह्मचारी की 70 वीं पुण्यतिथि सोनपुर अंचल के सबलपुर मध्यवर्ती पंचायत के पंचायत भवन में रविवार को मनाई गई। इस अवसर पर वक्ताओं ने स्वतंत्रता संग्राम के दौरान उनके द्वारा आजादी के लिए किए गए कार्यो की चर्चा की। कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए भारतीय किसान संघ के उतरी बिहार के उपाध्यक्ष धर्मनाथ शर्मा ने कहा कि शहीद ब्रह्मचारी जैसे वीर सपूतों के बलिदान के कारण ही देश ने स्वधान... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 10:23 PM (IST)
        

सम्मेलन को सफल बनाने का संकल्प

हाजीपुर, वैशाली। वैश्य समाज के लोगों के बीच राजनैतिक चेतना, सामाजिक जागरूकता एवं एकता लाने को ले हाजीपुर आम्रपाली नगर भवन में 1 सितम्बर को वैश्य प्रतिनिधि सम्मेलन का आयोजन किया जाएगा। इस कार्यक्रम में कई वर्तमान एवं पूर्व विधायक, विधान पार्षद एवं बिहार प्रदेश के कई वैश्य नेता विशेष रूप से भाग लेंगे। कार्यक्रम की सफलता के लिए वैश्य समाज के लोगों ने जिले के विभिन्न प्रखंडों में भ्रमण कर सम्मेलन को ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 10:22 PM (IST)
        

बारिश ने बिगाड़ी सोनपुर नगर पंचायत की सूरत

वैशाली। रविवार को हुई झमाझम बारिश ने सोनपुर नगर पंचायत के विभिन्न वार्डो की सूरत बिगाड़ दी। सड़कों पर कौन कहे? कई घरों में भी पानी घुस गया। यहां के वार्ड संख्या-आठ और तेरह में पड़ने वाले सोनपुर आदम का मुख्य सड़क घुटने भर पानी में डूब गया। सड़क कहां और नाला कहां है? इसका भेद भी मिट गया है। यहां निर्मित नाला तो पूर्व से ही जाम का दंश झेल रहा है, उपर से बारिश ने रही-सही कसर पूरी कर दी। नाला उड़ाही के संब... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 10:21 PM (IST)
        

हरिहरनाथ मंदिर में हेल्थ कैंप कल

सोनपुर, वैशाली। सोनपुर के प्रसिद्ध बाबा हरिहरनाथ मंदिर में मंगलवार को स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन किया जाएगा। शिविर में विभिन्न रोगों के विशेषज्ञ चिकित्सक शामिल हो रहे हैं। यह जानकारी देते हुए मंदिर न्यास समिति के सचिव विजय कुमार ¨सह लल्ला तथा कोषाध्यक्ष निर्भय कुमार ने संयुक्त रूप से बताया कि प्रत्येक माह की पहली तारीख को न्यास समिति द्वारा यह आयोजन मंदिर परिसर में लोगों के कल्याणार्थ आयोजित कि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 10:20 PM (IST)
        

बिहार में चल रही परिवर्तन की आंधी : डॉ. अच्युतानंद

वैशाली। बिहार में परिवर्तन की आंधी चल रही है। सूबे के लोग जंगलराज-टू के आतंक से त्रस्त हैं। बिहार में विधि-व्यवस्था नाम की कोई चीज नहीं है। बिहार का विकास दर काफी घटा है। वहीं आपराधिक ग्राफ में जबर्दस्त इजाफा हुआ है। सूबे के लोग एनडीए की तरफ नजर लगाए बैठे हैं। आसन्न विधानसभा चुनाव में बिहार में एनडीए की सरकार बननी तय है। उक्त बातें रविवार को जंदाहा पंचायत भवन पर आयोजित भाजपा की बैठक को संबोधित ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 10:19 PM (IST)
        

पूर्ण वेतनमान मिलने तक सरकार को धन्यवाद नहीं

teachers meeting

वैशाली। नियोजित शिक्षकों को सरकार ने जो वेतनमान दिया है वे लोग उसका स्वागत करते हैं। किन्तु जब तक हमें पूर्णरूप से वेतनमान नहीं मिल जाता हम सरकार को धन्यवाद नहीं दे सकते। परिवर्तनकारी शिक्षक संघ के प्रदेश अध्यक्ष वंशीधर वज्रवासी ने पातेपुर हाईसकूल परिसर में संघ एवं घटक संघ के तत्वाधान में आयोजित शिक्षक सम्मान समारोह को संबोधित करते हुए उक्त बातें कही। ब्रजवासी ने कहा कि हमें जो कुछ मिला है वह क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 10:17 PM (IST)
        

क्रेन चालक को भेजा जेल

लालगंज, वैशाली। शनिवार को क्रेन से कुचलकर मरी महिला मीना देवी के पुत्र गुड्डू कुमार के बयान पर क्रेन चालक के विरुद्ध लापरवाही से गाड़ी चलाने का मामला लालगंज थाना में दर्ज कराया गया। ग्रामीणों द्वारा पकड़कर सौंपे गये क्रेन चालक अजय साह को पुलिस ने रविवार को जेल भेज दिया। और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 10:16 PM (IST)
        

जो अल्पसंख्यक को देगा टिकट उसी दल को वोट

वैशाली। जो राजनीतिक पार्टी महुआ विधानसभा क्षेत्र में अल्पसंख्यक समुदाय से उम्मीदवार घोषित करेगी अल्पसंख्यक समुदाय खुलकर उस पार्टी का समर्थन करेगा। अल्पसंख्यक समुदाय के लोग अब अपनी उपेक्षा बर्दाश्त नहीं करेंगे। उक्त बातें शनिवार को प्रखंड के बीएन हाईस्कूल सेहान के प्रांगण में आयोजित महुआ विधानसभा अल्पसंख्यक बुद्धिजीवी सम्मेलन को संबोधित करते हुए रजि अंसारी उर्फ मुन्ना अंसारी ने कही। इस मौके पर प... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 10:15 PM (IST)
        

जन अधिकार पार्टी की रैली आज

वैशाली। जन अधिकार पार्टी के संस्थापक सह सांसद पप्पू यादव सोमवार को वैशाली प्रखंड के भगवानपुर रत्ती हाईस्कूल में एक जनसभा को संबोधित करेंगे। पार्टी के जिलाध्यक्ष मेवालाल राय ने कहा कि राज्य की वर्तमान व्यवस्था परिवर्तन निहायत जरूरी है। गरीबों को बर्बाद वाली नीतीश सरकार का इस बार विदाई तय है। कृषि प्रधान राज्य होने के बाद भी किसानों के हितों का ख्याल नहीं रखा गया। सभी नेताओं ने केवल लूटने का काम किय... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 10:13 PM (IST)
        

पर्व-त्योहार लोक जीवन का महत्वपूर्ण अंग : चौधरी

वैशाली। धार्मिक समारोह भारतीय संस्कृति का अहम हिस्सा है। सारे पर्व-त्योहार लोक जीवन का महत्वपूर्ण अंग है। यह समाज को आपस में जोड़ता है। ऐसे आयोजनों से समाज में व्याप्त बुराईयां खत्म होती है। जिला पार्षद अध्यक्ष जय प्रकाश चौधरी पातेपुर के अति प्राचीन राम जानकी मठ परिसर में आयोजित पांच दिवसीय झूला महोत्सव समारोह को संबोधित करते हुए उक्त बातें कही। इस अवसर पर महंथ श्रीकांत शरण दास, महंथ विश्वमोहन दा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 10:12 PM (IST)
        

लो वोल्टेज से परेशान देसरी के उपभोक्ता

देसरी, वैशाली। देसरी उतरी क्षेत्र में लो वोल्टेज बिजली से उपभोक्ताओं की परेशानी बढ़ गई है। देसरी बाजार के कई उपभोक्ताओं ने बताया कि देसरी को-आपरेटिव के पास कम क्षमता की जर्जर ट्रांसफार्मर लगा हुआ है। जिसके कारण लो वोल्टेज की समस्या हमेशा बनी रहती है। अधिक लोड होने के कारण पंखा भी सही ढंग से नहीं चल रहा है। इसी ट्रांसफार्मर से बर्फ की कई फैक्ट्रियों का भी कनेक्शन कर दिया गया है। गलत तरीके से इस्ते... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 10:10 PM (IST)
        

उधार देने से मना किया तो हंसुआ से काटा

वैशाली। सोनपुर थाना क्षेत्र के सबलपुर गांव में बकाया रुपये मांगने के विवाद में एक दुकानदार को हंसुआ से काट कर बुरी तरह जख्मी कर दिया गया। गंभीर स्थित में उसे इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां से उसे प्राथमिक उपचार के बाद उसे गंभीर स्थिति में पीएमसीएच रेफर कर दिया गया। मिली जानकारी के अनुसार सोनपुर थाना क्षेत्र के सबलपुर मुस्लिम टोला के समीप स्थित चौक पर मो. लालू नामक युवक परचुन क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 09:58 PM (IST)
        

मुंहफोरवा दारू से बर्बाद हो रही ¨जदगियां

वैशाली। महुआ बाजार के अलावा विभिन्न ग्रामीण इलाकों में अवैध रूप से किये जा रहे दारू निर्माण एवं बिक्री के कारण पिछले एक सप्ताह में दो युवकों की मौत हो चुकी है। इसके बावजूद आबकारी विभाग और स्थानीय प्रशासन मूकदर्शक बनी हुई है। जानकारी के अनुसार महुआ थाने से महज कुछ ही दूरी पर जवाहर चौक के समीप अवैध रूप से बन रहे मुंहफोरवा दारू के सेवन से बीते शनिवार को 40 वर्षीय संजय साह की मौत हो गयी। इसके पांच द... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 09:56 PM (IST)
        

रामभद्र की घटना पर अभाकिम ने की ¨नदा

वैशाली। नगर थाना क्षेत्र के रामभद्र मोहल्ला में घटित घटना की भाकपा माले, खेमस, ऐपवा एवं अभाकिम ने तीव्र ¨नदा की है। संगठनों ने एक संयुक्त विज्ञप्ति जारी कर कहा है कि यह घटना भू माफियाओं की करतूत है। राम बाबू पासवान के घर घटित घटना पर दुख प्रकट करते हुए उचित कार्रवाई की मांग की गयी है। घटनास्थल पर पुलिस का नहीं पहुंचना ये दर्शाता है कि पुलिस माफियाओं से मिली हुई है। ¨नदा करने वालों में योगेन्द्र रा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 09:54 PM (IST)
        
(News from Vaishali, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें