Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
January 30,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

वैशाली

डीआरएम ने भगवानपुर रेलवे स्टेशन का किया निरीक्षण

संवाद सूत्र, भगवानपुर : सोनपुर रेल मंडल के हाजीपुर-मुजफ्फरपुर रेलखंड के भगवानपुर स्टेशन पर गुरुवार को मंडल रेल प्रबंधक ने स्टेशन का औचक निरीक्षण किया। इस मौके पर उन्होंने स्लीपर के बदलाव की जांच की एवं आवश्यक निर्देश दिया। उन्होंने साफ-सफाई के लिए स्टेशन मास्टर को खास तौर से हिदायत दी। मालूम हो कि मंडल के विभिन्न स्टेशनों पर स्लीपर में बदलाव का कार्य भगवानपुर से ही संपादित होता है। इस कार्य को ज... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 11:59 PM (IST)
        

मुकदमे में गवाही देने पर मां-बेटे के साथ मारपीट

संवाद सूत्र, जंदाहा : जंदाहा थाना के मुकुंदपुर गांव में पूर्व के मुकदमें में गवाही देने के कारण दरवाजे पर आकर मां-बेटे को मारपीट कर जख्मी कर दिया। हमलावरों ने घर की एक महिला को जबरन अपने साथ ले जाने का प्रयास किया। विरोध करने पर महिला के साथ दु‌र्व्यवहार किया। दहशत फैलाने के उद्देश्य से उन लोगों ने हवाई फायरिंग भी की। मामले में गायत्री देवी पति रंजीत सिंह ने ग्रामीण विजय कुमार सिंह, रमेश सिंह, संज... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 11:59 PM (IST)
        

सोनपुर में तेंदुआ के पैर का मिला ताजा निशान

संवाद सहयोगी, सोनपुर : गुरुवार को तीसरे दिन भी सोनपुर के बैजलपुर में तेंदुआ के पैर का ताजा निशान पाया गया। सूचना मिलते ही वन विभाग के कर्मी पुन: मौके पर पहुंच गये और तेंदुआ की खोजबीन शुरू कर दी। बुधवार को तेंदुआ को पकड़ने के लिए खरीदी गयी बकरी बांधा गया था उसे किसी असामाजिक तत्व पिंजड़ा का ताला तोड़ कर गायब कर दिया। सुबह जब वन कर्मी वहां पहुंचे तो गंडक किनारे खजूरबन्ना के समीप खाली पड़े पिंजरे को देखक... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 11:59 PM (IST)
        

किसानों को दी गई मौसम पूर्वानुमान की जानकारी

संवाद सूत्र, हाजीपुर : वैशाली जिला के हरिहरपुर स्थित कृषि विज्ञान केन्द्र में गुरुवार को किसान जागरूकता कार्यक्रम के तहत किसानों को मौसम पूर्वानुमान की गहन जानकारी दी गयी। कृषि विभाग के अधीन संचालित मौसम इकाई राजेन्द्र कृषि विश्वविद्यालय पूसा, बिहार के बैनर तले आयोजित गोष्ठी में आरएयू पूसा के कृषि वैज्ञानिक, पीडी आत्मा एवं कृषि विज्ञान केंद्र हरिहरपुर के कृषि वैज्ञानिक शामिल थे। कृषि वैज्ञानिकों... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 11:59 PM (IST)
        

बाल बैडमिंटन की वैशाली टीम की घोषणा

जागरण संवाददाता, हाजीपुर वैशाली जिला बाल बैडमिंटन संघ के तत्वावधान में आयोजित चयन शिविर के उपरांत जिला बाल बैडमिंटन के बालक एवं बालिका वर्ग की टीम की घोषणा कर दी गयी है। संघ के सचिव रविरंजन ने इस संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि भागलपुर के बीहपुर में आयोजित राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में चयनित टीम वैशाली जिले का प्रतिनिधित्व करेगी। यह प्रतियोगिता 31 जनवरी से 1 फरवरी तक चलेगा। हाजीपुर के कुशवा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 11:59 PM (IST)
        

किसान मनोरमा ने वैशाली का बढ़ाया मान

सुरेश कुमार चौबे, लालगंज : राजेन्द्र केन्द्रीय कृषि विश्वविद्यालय के कुलपति एवं निदेशक ने लालगंज की एक महिला किसान को सम्मानित किया है। लालगंज अगरपुर गांव की महिला किसान मनोरमा देवी ने यह सम्मान हासिल कर अपने प्रखंड व जिले की महिलाओं का सिर गर्व से ऊंचा कर दिया है। कृषि वैज्ञानिकों ने उन्हें यह सम्मान उत्कृष्ट कृषि कार्य एवं मशरूम उत्पादन के क्षेत्र में महिलाओं को जोड़कर आत्मनिर्भर बनाने के लिए ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 11:59 PM (IST)
        

आग में झुलस महादलित की मौत पर मातमी सन्नाटा

संवाद सहयोगी, महुआ : प्रखंड क्षेत्र के सुपौल टरिया पंचायत स्थित मिल्की चकसिया गांव में बुधवार की देर रात घर में लगी अचानक लगी आग से झुलस कर एक महादलित युवक की मौत के बाद गांव में मातमी सन्नाटा पसरा हुआ है। मृतक के परिजनों का रोते-रोते बुरा हाल है। जानकारी के अनुसार गांव के मुनारिक राम के पुत्र सकींद्र राम के बुधवार की देर रात जल रही दीपक के पलट जाने से घर में आग लग गयी। अगलगी में घर का सारा सामा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 11:59 PM (IST)
        

जनता दरबार में आन-स्पाट दर्जनों मामलों का निपटारा

जागरण संवाददाता, हाजीपुर डीएम के साप्ताहिक जनता के दरबार कार्यक्रम में दर्जनों मामलों का आन-स्पाट निष्पादन हुआ। जिले के दूर-दराज क्षेत्रों से सैंकड़ों की संख्या में लोग अपने शिकायतें लेकर आए थे। डीएम विनोद सिंह गुंजियाल की अध्यक्षता में गुरुवार को साप्ताहिक जनता का दरबार कार्यक्रम आयोजित हुआ। डीएम ने धैर्य से एक-एक कर फरियादियों से उनकी शिकायतें सुनी। उन्होंने कुल 142 आवेदनों की सुनवाई की। जनता... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 11:59 PM (IST)
        

बाइक की ठोकर से मासूम की दर्दनाक मौत

जागरण संवाददाता, हाजीपुर : बेलसर ओपी क्षेत्र के सोहरथा गांव के निकट गत रात मोटरसाइकिल से ठोकर लग जाने के कारण एक छह वर्षीय मासूम बच्ची की मौत हो गयी। जानकारी के अनुसार सोहरथा गांव निवासी जंग बहादुर महतो की छह वर्षीय रुबी कुमारी घर के निकट ही खेल रही थी। इसी क्रम में गांव के ही संतोष कुमार ने बाइक से उसे ठोकर मार दिया। तेज ठोकर लगने से बच्ची गंभीर रूप से जख्मी हो गयी। ग्रामीणों की मदद से उसे इलाज... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 11:59 PM (IST)
        

जिले में अब भी बैंक शाखाओं की कमी : डीएम

जागरण संवाददाता, हाजीपुर समाज के सभी वर्गो के लोगों के बीच तीव्र वित्तिय सेवा उपलब्ध कराने की दिशा में आंध्रा बैंक तेजी से अपना कदम आगे बढ़ा रही है। बिहार में लगातार नयी शाखाएं खोली जा रही है। हाजीपुर के अनवरपुर में गुरुवार को बैंक की 22 वीं शाखा के उद्घाटन के बाद बैंक के आंचलिक प्रबंधक एनएम अवधानुलू ने यह बातें कही। उन्होंने कहा कि बैंक ग्राहकों को बेहतर सेवा, सुविधा देने के प्रति काफी सचेष्ट ह... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 11:59 PM (IST)
        

भव्य कलश यात्रा के साथ लक्ष्मी-नारायण महायज्ञ शुरू

जागरण संवाददाता, हाजीपुर हरिहरक्षेत्र स्थित गजेंद्र मोक्ष देवस्थानम् में आयोजित ब्रह्माोत्सव सह लक्ष्मी-नारायण महायज्ञ को लेकर गुरुवार को भव्य कलश यात्रा निकाली गयी। कलश यात्रा में शामिल पुरूष एवं महिला श्रद्धालुओं के गोविंद बोलो हरि गोपाल बोलो के भजन से हरिहर क्षेत्र का वातावरण गुंजायमान हो उठा। पुरूष श्रद्धालु पीले रंग की ध्वजा एवं महिलाएं सिर पर जल कलश धारण कर रखी थीं। हरिहरक्षेत्र की पावन भू... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 11:59 PM (IST)
        

यज्ञ से त्याग की भावना होती जागृत : शास्त्री

संवाद सूत्र, लालगंज : अखिल भारतीय धर्म संघ लालगंज के तत्वाधान में 21 मार्च से 28 मार्च तक गंडक परियोजना परियोजना परिसर में आयोजित श्री चंडी महायज्ञ के लिए गुरुवार को भूमि पूजन और ध्वजारोहण किया गया। आचार्य जितेन्द्र शास्त्री, हरिनारायण तिवारी ने वैदिक मंत्रोच्चार के साथ महायज्ञ के लिए भूमि पूजन कराया। धर्म संघ के प्रांतीय अध्यक्ष पंडित रमाशंकर शास्त्री के मंगलानुशासन में यजमान रविभूषण तिवारी,कपिल... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 11:59 PM (IST)
        

अपराधियों के खिलाफ पुलिस की कारगर मुहिम

जागरण संवाददाता, हाजीपुर : अपराधियों के खिलाफ पुलिस की मुहिम कारगर साबित हो रही है। वैशाली के नए पुलिस कप्तान चंद्रिका प्रसाद के पदभार ग्रहण करने के बाद से विभिन्न थाना क्षेत्रों में लगातार अपराधी पकड़े जा रहे हैं। पुलिस की विशेष मुहिम के क्रम में फिर एक बड़ी सफलता मिली है। सूचना पर वाहन चेकिंग के दौरान शस्त्र के साथ चार लुटेरे पकड़े गए हैं। एसपी ने बताया है कि यह अभियान निरंतर जारी रहेगा। एसपी चंद्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 11:59 PM (IST)
        

कृषि मेला में तीसरे दिन भारी संख्या में जुटे किसान

संवाद सूत्र, हाजीपुर : पुलिस लाइन परिसर में आयोजित कृषि यांत्रिकीकरण सह उपादान मेला के तीसरे दिन भी कृषि यंत्रों की जमकर बिक्री हुई। सुबह हुयी बूंदाबांदी के बावजूद बड़ी संख्या में किसान मेला पहुंचकर अनुदानित दर पर कृषि यंत्रों की खरीदारी की। जिला कृषि पदाधिकारी उमेश कुमार चौधरी ने बताया कि तीसरे दिन ट्रैक्टर 8, रोटावेटर 9, पंपसेट 8, डिस्कहैरो एक, जीरोटीलेज 2, हाइड्रोलिक टेलर दो के अलावे उपादान मे... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 11:58 PM (IST)
        

सहदेई में दवा दुकानों में छापामारी, मचा हड़कंप

संवाद सूत्र, सहदेई बुजुर्ग : सहदेई बुजुर्ग प्रखंड के मंगलहाट पर ड्रग इंस्पेक्टर ने एक दुकान पर छापामारी की। ड्रग इंस्पेक्टर द्वारा छापामारी की जानकारी मिलते ही पूरे प्रखंड के दवा दुकानदारों में हड़कंप मच गया। प्रखंड की लगभग दुकानें इस कारण बंद रही। ड्रग इंस्पेक्टर नवीन कुमार के नेतृत्व में टीम ने गुरुवार को मंगल हाट स्थित शिल्पी मेडिकल हाल पर छापा मारा। छापामारी के दौरान ड्रग इंस्पेक्टर ने दुकान ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 11:58 PM (IST)
        

दो पिस्तौल व कारतूस के साथ चार धराये

संवाद सूत्र, जंदाहा : जंदाहा थाना पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर बीती रात वाहन लूट की घटना को अंजाम देने एक चोरी की बाइक पर सवार होकर जा रहे तीन अपराधियों को हथियार एवं गोली के साथ गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार अपराधियों की निशानदेही पर पुलिस ने बुधवार की दोपहर एक और अपराधी को धर दबोचा। बताया गया है कि थानाध्यक्ष नवीन कुमार सिंह को गुप्त सूचना मिली कि जंदाहा कुशहर मार्ग में एक चोरी की बाइक पर सवार त... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 11:32 PM (IST)
        

280 बेटिकट पकड़ाए, हड़कंप

जागरण संवाददाता, हाजीपुर सोनपुर रेल डिविजन के हाजीपुर, सोनपुर तथा अक्षयवट राय नगर स्टेशन पर मजिस्ट्रेट चेकिंग के दौरान विभिन्न ट्रेनों में अनियमित व बिना टिकट यात्रा करते 280 यात्रियों को पकड़ा गया। टिकट चेकिंग कर्मियों ने विभिन्न ट्रेनों से यहां उतरे और चढ़ने आए यात्रियों के टिकट चेक किये। दर्जनों की संख्या में टीटीई को देखकर बेटिकट यात्रियों के बीच हड़कंप मच गया। सोनपुर रेल डिविजन के डीआरएम रा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 11:32 PM (IST)
        

लोडेड पिस्तौल सहित पुलिस के हत्थे चढ़े दो अपराधी

संवाद सूत्र, पटेढ़ी बेलसर : बेलसर ओपी पुलिस ने बीती रात दो कुख्यात अपराधी को लोडेड पिस्तौल के साथ धर दबोचा। दोनों गिरफ्तार अपराधियों को बुधवार को जेल भेज दिया गया। बेलसर ओपी क्षेत्र के बरहटिया के चौकीदार राजकुमार राय के फर्दब्यान पर दर्ज की गयी प्राथमिकी में बताया गया है कि वह रात्रि में चकसयफ गांव के निकट रात्रि गश्ती करते हुए रामएकबाल महतो के घर के निकट वह अपनी साइकिल खड़ी कर रहा था। तभी अचानक ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 11:32 PM (IST)
        

बाइक से भीड़ी नीलगाय, एक की मौत

संवाद सहयोगी, महनार महनार-हाजीपुर मुख्यमार्ग पर बभनागावां के निकट एक मोटरसाइकिल से नीलगाय जा भीड़ी। जिससे इस घटना में घायल युवक की मृत्यु हो गई। जानकारी के अनुसार देसरी थाना क्षेत्र के भीखनपुरा गांव के निवासी भाजपा के सक्रिय सदस्य रहे मदन चौधरी के 21 वर्षीय पुत्र जयनाथ जायसवाल की मौत दुर्घटना में हो गई। वह चांदपुरा से अपनी मोटरसाइकिल से अपने घर भीखनपुरा आ रहे थे। तभी बभनगावां चूड़ा मील के निकट उन... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 11:32 PM (IST)
        

मनरेगा की मजदूरी के लिए महिलाओं ने काटा बवाल

संवाद सूत्र, पातेपुर प्रखंड के दो पंचायतों से प्रखंड कार्यालय पहुंची महादलित महिलाओं ने अपनी कालिका रूप दिखा प्रखंड व अंचल कर्मियों को दफ्तर छोड़ भागने पर मजबूर कर दिया। पिछले आठ माह से मनरेगा की मजदूरी न मिलने से क्षुब्ध महिलाएं अधिकारियों की खबर लेने पहुंची थी। बीडीओ, मनरेगा पदाधिकारी को न पाकर महिलाओं ने प्रखंड परिसर में जमकर बवाल काटा। तस्वीर लेने पहुंचे संवाददाता को भी उन्होंने खदेड़ दिया। ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 11:32 PM (IST)
        
(News from Vaishali, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें