Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 29,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

वैशाली

सोनपुर मेला-नाटक के जरिए कराया पेंशन योजनाओं से रूबरू

संवाद सूत्र, सोनपुर सोनपुर मेला स्थित पर्यटन विभाग के मुख्य पंडाल में सामाजिक सुरक्षा योजना से संबंधित नुक्कड़ नाटक का आयोजन किया गया। दलित सेवा ग्राम संस्थान परसा के कलाकार ने सरकार की पेंशन योजनाओं से संबंधित विषयों पर बड़ा ही रोचक नुक्कड़ नाटक प्रस्तुत किया। कार्यक्रम का उद्घाटन अपर समाहर्ता प्रवीण कुमार ने किया। इस अवसर पर सामाजिक सुरक्षा की सहायक निदेशक पिंकी कुमारी ने इंदिरा गांधी राष्ट्रीय व... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 09:49 AM (IST)
        

पातेपुर में पेंशन योजना की राशि वितरित

संवाद सूत्र, पातेपुर : पातेपुर प्रखंड के मालपुर पंचायत के पंचायत भवन परिसर में शिविर का आयोजन कर गुरुवार को 410 लाभार्थियों के बीच 4 लाख 47 हजार की राशि का वितरण किया गया। स्थानीय मुखिया सुनीता देवी की अध्यक्षता में आयोजित सामाजिक सुरक्षा पेंशन वितरण शिविर में पंचायत सचिव मनीष कुमार सिंह, राजेंद्र पंडित, ठाकुर प्रमोद सिंह, विकास मित्र मंजू देवी के अलावा भाजपा नेता सह मुखिया पति शिवचंद्र राय, स्थान... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 09:49 AM (IST)
        

हरिहरक्षेत्र में गूंजे नशा मुक्ति के नारे

संवाद सूत्र, सोनपुर : हरिहरक्षेत्र मेला में गुरुवार को भी नशा मुक्ति के नारे गूंजे। नशा का जो हुआ शिकार उसका उजड़ा घर परिवार। नशा नाश का जड़ है भाई, फल इसका अति दुखदाई। ऐसे कई स्लोगन लिखी तख्ती लेकर कम्युनिटी पुलिस के संयोजक राजीव मुनमुन के नेतृत्व में काफी संख्या में युवाओं ने हरिहरक्षेत्र मेला में आये लोगों को नशे कल लत छोड़ने की अपील की। रैली के जरिए कम्युनिटी पुलिस के युवाओं और युवतियों ने लोगो... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 09:49 AM (IST)
        

प्रखंड व अनुमंडल स्तर पर करें मामलों का निष्पादन : डीएम

जागरण संवाददाता, हाजीपुर डीएम के साप्ताहिक जिला जनता के दरबार में फरियादियों की भीड़ दिनोंदिन बढ़ती जा रही है। गुरुवार को आयोजित जनता दरबार में डीएम ने प्रखंड व अनुमंडल स्तर पर निष्पादित किए जाने वाले मामले में लापरवाही पर संबंधित अधिकारियों की कड़ी फटकार लगायी है। उन्होंने अपने स्तर से संबंधित मामलों को निस्तारित करने का आदेश दिया। डीएम के सख्त निर्देश के बाद भी जो मामले बीडीओ, एसडीओ के स्तर पर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 09:49 AM (IST)
        

पांच के विरुद्ध मारपीट की प्राथमिकी

संवाद सहयोगी, महनार : महनार थाना के फटिकवारा निवासी राजेश पासवान की पत्‍‌नी मुन्ना देवी ने न्यायालय में दायर परिवाद पत्र के आधार पर महनार थाना में पांच लोगों के विरुद्ध अनुसूचित जाति जन जाति अत्याचार अधिनियम और मारपीट की प्राथमिकी दर्ज करायी है। जिसमें कहा गया है कि राम अनुज सिंह, उनकी पत्‍‌नी और अभिषेक कुमार, विवेक कुमार, दुर्गा कुमारी, उनके हल्दी लगे खेत में आये और हल्दी उखाड़ने लगे। मना करने पर ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 09:49 AM (IST)
        

सीएम के समक्ष आंदोलन करेंगे चिकित्सा कर्मी

संवाद सूत्र, हाजीपुर बिहार चिकित्सा एवं जन-स्वास्थ्य कर्मचारी संघ की जिला इकाई ने आगामी 29 नवम्बर को मुख्यमंत्री के समक्ष होने वाले राज्यस्तरीय प्रदर्शन एवं चार दिवसीय धरना कार्यक्रम को सफल बनाने का संकल्प लिया है। हाजीपुर अस्पताल परिसर स्थित संघ भवन में गुरूवार को बिहार चिकित्सा एवं जन स्वास्थ्य कर्मचारी संघ जिला शाखा के सामान्य परिषद इसे लेकर एक बैठक हुई। बैठक को सम्बोधित करते हुए महामंत्री वि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 09:49 AM (IST)
        

ओवर ब्रिज निर्माण को ले सर्वदलीय अनशन कल

जागरण संवाददाता, हाजीपुर उत्तर बिहार के प्रवेश द्वारा कहे जाने वाले हाजीपुर दिग्घी रेलवे गुमटी पर अधर में लटके ओवर ब्रिज निर्माण को लेकर आगामी 29 नवंबर को सभी राजनीतिक दलों के कार्यकर्ता समेत आम लोग सांकेतिक तौर पर एक दिवसीय भूख हड़ताल करेंगे। उसी दिन इस मांग को लेकर चरणबद्ध उग्र आंदोलन की रुपरेखा तय की जाएगी। समाजसेवी सह अधिवक्ता राजीव शर्मा ने यह जानकारी देते हुए बताया कि हाजीपुर उत्तर बिहार ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 09:49 AM (IST)
        

स्थापना दिवस की तैयारी पर लोजपाइयों ने किया विमर्श

जागरण संवाददाता, हाजीपुर लोजपा के स्थापना दिवस समारोह की व्यापक तैयारी को लेकर गुरुवार को व्यवसायिक प्रकोष्ठ के कार्यकर्ताओं ने बैठक की। स्थानीय मुफ्ती मोहल्ला में प्रकोष्ठ के जिला अध्यक्ष प्रकाश लाल चौधरी की अध्यक्षता में हुयी प्रकोष्ठ के सभी पदाधिकारी, प्रखंड अध्यक्ष व अन्य कार्यकर्ता बड़ी संख्या में उपस्थित हुए। कार्यक्रम का संचालन प्रमोद कुमार गुप्ता कर रहे थे। बैठक में हिस्सा ले रहे प्रकोष... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 09:49 AM (IST)
        

ठेकेदार ने सड़क की ईट उखाड़कर बेचा

जागरण संवाददाता, हाजीपुर महुआ प्रखंड के गोविंदपुर पंचायत में एक ठेकेदार ने ग्रामीणों को झांसा देकर सड़क से ईट उखाड़ कर बेच दिया। प्रधान मंत्री योजना के तहत पक्की सड़क निर्माण कराने का झांसा ग्रामीणों को दिया गया था। केंद्रीय राज्य मंत्री उपेंद्र कुशवाहा की पहल पर विभागीय स्तर पर हुयी जांच के बाद मामले का खुलासा हुआ। खुलासे के बाद विभागीय स्तर पर मामले में आरोपित किए गए ठेकेदार और उसके मुंशी के विरु... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 09:49 AM (IST)
        

भगवानपुर प्रखंड का राजस्व कर्मी बर्खास्त

संवाद सूत्र, हाजीपुर : बिदुपुर अंचल में पदस्थापना के दौरान भ्रष्ट आचरण, कर्तव्यहीनता एवं दुष्चरित्रता के कारण वैशाली जिले के भगवानपुर अंचल में कार्यरत राजस्व कर्मचारी मो.हमीद रजा अंसारी को डीएम ने बर्खास्त कर दिया गया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार बिदुपुर अंचल स्थित गंज पथरा घाट से चेचर खालसा बालू घाट सैरात की बदोबस्ती वित्तीय वर्ष 2008-09 में नहीं होने पर बिदुपुर अंचल में पदस्थापित मो.हमीद रजा ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 09:49 AM (IST)
        

बगैर हेलमेट व लाइसेंस पर 33 हजार जुर्माना वसूले

संवाद सहयोगी, महुआ : महुआ थाना पुलिस ने चेकिंग अभियान चलाकर बगैर हेलमेट एवं लाइसेंस के दोपहिया वाहन वाहन चलाने वालों से लगभग 33 हजार की जुर्माना की वसूली की है। महुआ इंस्पेक्टर सह थानाध्यक्ष अजय कुमार सिंह ने बताया कि अनाधिकृत व्यक्ति द्वारा वाहन का परिचालन करने के साथ बिना हेलमेट और तीन लोगों के साथ दो पहिया वाहन चलाने मामले में महुआ पुलिस द्वारा विभिन्न थानों पर चलाये गये सघन वाहन चेकिंग के अं... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 09:49 AM (IST)
        

सड़क दुर्घटना में युवक समेत बाइक सवार जख्मी

जागरण संवाददाता, हाजीपुर : बिदुपुर थाना क्षेत्र के चकसिकंदर ढाला के निकट मंजिल से पैदल लौट रहे एक युवक को बाइक ने ठोकर मार दी। इस घटना में युवक समेत बाइक सवार भी गंभीर रूप से जख्मी हो गया। दोनों को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जानकारी के अनुसार बिदुपुर थाना क्षेत्र के चकसिकंदर गांव निवासी राजू ठाकुर के पुत्र कालू ठाकुर दाह-संस्कार में शामिल होकर घाट से पैदल ही अपने घर लौट रहा था... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 09:49 AM (IST)
        

आनलाइन आवेदन जमा कर रहे किसान

संवाद सूत्र, हाजीपुर : दिग्घीकलां स्थित पुलिस लाइन परिसर में गुरुवार को दोदिवसीय कृषि यांत्रिकीकरण सह उपादान मेला शुरू हुआ। वैशाली जिला नोडल पदाधिकारी एसके जयपुरिया ने दीप प्रज्वलित कर मेला का उद्घाटन किया। उद्घाटन सत्र को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि इस बार का किसान मेला नये स्वरूप में लगा है। किसानों से आनलाइन आवेदन लिए जा रहे हैं। इससे मुख्य लाभ है कि क्रम संख्या में हेराफेरी नहीं की जा सक... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 09:49 AM (IST)
        

लोजपा के दिवंगत नेता प्रमोद को श्रद्धांजलि

जागरण संवाददाता, हाजीपुर दिवंगत लोजपा नेता प्रमोद सिंह यादव को लोजपाइयों ने उनकी पांचवी पुण्यतिथि पर संजीदगी से याद किया। लोजपा नेताओं ने श्रद्धा सुमन अर्पित कर पार्टी के प्रति उनके योगदान, समर्पण को याद करते हुए उनके अधूरे कार्य को पूरा करने का संकल्प लिया। स्थानीय गांधी आश्रम में गुरुवार को दिवंगत लोजपा नेता की पांचवी पुण्यतिथि मनायी गयी। उनके चित्र पर लोजपा नेताओं ने माल्यार्पण, श्रद्धा सुम... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 09:49 AM (IST)
        

हाजीपुर की एकता व पल्लवी बनी एथलीट

संवाद सूत्र, हाजीपुर राज्यस्तरीय दौड़ प्रतियोगिता में हाजीपुर पानापुर धर्मपुर स्थित ओएसिस पब्लिक स्कूल की दो छात्राओं ने जीत हासिल कर पूरे जिले का नाम रोशन किया है। दोनो छात्राओं को एथेलीट के लिए चयन किया गया है। बताते चलें कि ओलंपिक 2020 में देश को अधिक से अधिक पदक दिलाने में मदद के लिए गेल इंडिया लिमिटेड मे तत्वाधान में एथलीटों की खोज के लिए पूरे भारत के 19 शहरों में चल रहे कार्यक्रम 'द फास्ट... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 09:49 AM (IST)
        

पान मसाला व्यवसायियों ने सीएम का पुतला फूंका

जागरण संवाददाता, हाजीपुर तंबाकू उत्पाद के बहाने पान मसाला पर रोक लगाए जाने के विरोध में पान उत्पादक किसान व पान मसाला दुकानदारों ने गुरुवार को हाजीपुर में जबरदस्त प्रदर्शन किया। आंदोलनकारियों ने सीएम का पुतला दहन कर अपने रोष का इजहार किया। पान उत्पादकों व पान मसाला दुकानदारों को वैकल्पिक रोजगार मुहैया कराए जाने की मांग करते हुए प्रदर्शनकारियों ने कहा कि जब तक इस तरह की व्यवस्था नहीं की जाती प्रति... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 09:49 AM (IST)
        

रणधीर व रघुवंश चुने गए साधारण पार्षद

संवाद सहयोगी, महनार : रणधीर कुमार सिंह एवं रघुवंश प्रसाद सिंह को माध्यमिक शिक्षक संघ का साधारण पार्षद चुना गया है। माध्यमिक शिक्षक संघ के महनार प्रखंड इकाई के निर्वाचन हेतु संघ के शिक्षकों की बैठक उच्च विद्यालय महनार बालक में हुई। पर्यवेक्षक नागेन्द्र सिंह चुनाव प्रभारी दीप नारायण सिंह, उप चुनाव प्रभारी राधा रंजन की उपस्थिति में शिक्षकों ने मतदान के जरिये सभी पदों के लिए चुनाव किया। साधारण सांसद प... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 09:49 AM (IST)
        

छड़-सीमेंट व्यवसायी की गोली मारकर हत्या

जागरण संवाददाता, हाजीपुर राघोपुर के रुस्तमपुर थाना क्षेत्र के कच्ची दरगाह के निकट गुरुवार को घात लगाए अपराधियों ने छड़-सीमेंट व्यवसायी की गोलीमार कर हत्या कर दी। इस घटना में एक अन्य व्यक्ति गंभीर रुप से जख्मी हो गया। मृतक थाना क्षेत्र के सैदाबाद गांव निवासी शिव सागर राय जबकि घायल व्यक्ति रुस्तमपुर गांव का राजमिस्त्री बताए गए हैं। वे दोनों ही एक बाइक से जेठुली जा रहे थे। पुलिस ने घटनास्थल से शव बर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 06:23 PM (IST)
        

पातेपुर से लूटा गया ट्रक मुजफ्फरपुर में बरामद

संवाद सूत्र, पातेपुर : पातेपुर प्रखंड के तिसीऔता थाना क्षेत्र के डभैच यादव चौक के समीप से गत 20 नवंबर की रात्रि लूटा गया छड़ लदे ट्रक को पुलिस ने मुजफ्फरपुर से बरामद कर लिया है। तिसीऔता पुलिस को गुरुवार को यह कामयाबी मिली। लूट में प्रयुक्त तीन सफेद रंग की बोलेरो को भी ढूंढ निकालने में पुलिस कामयाब रही। तिसीऔता थानाध्यक्ष धर्मवीर कुमार भारती ने लूटेरा गिरोह का उद्भेदन कर लेने का दावा किया है। गौरत... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 06:23 PM (IST)
        

तार-पोल लगी पर बिजली नदारद

संवाद सूत्र, पातेपुर पातेपुर प्रखंड के बेला दरगाह पंचायत के बेला संधन गांव के सैंकड़ों लोगों ने पातेपुर प्रखंड मुख्यालय स्थित बिजली सब स्टेशन पर बुधवार को रोषपूर्ण प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारी तार-पोल लगे होने के छह वर्ष बाद भी गांव में बिजली नहीं आने को लेकर आक्रोशित थे। प्रदर्शनकारियों का नेतृत्व कर रहे भाजपा नेता कपलेश्वर राय, राजू सिंह के अलावा संजय कुमार, दिलीप कुमार, रामकुमार, विश्वनाथ रा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 11:07 AM (IST)
        
(News from Vaishali, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें