Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 01,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

वैशाली

मौसम की बदमिजाजी ने फल उत्पादकों के अरमानों पर फेरा पानी

संवाद सूत्र, लालगंज एकाएक मौसम की बदमिजाजी ने फल उत्पादन के लिए मशहूर लालगंज अंचल के आम, लीची उत्पादकों की उम्मीदों पर न सिर्फ पानी बरसाया बल्कि पानी भी फेर दिया। प्रखंड कृषि अधिकारी विक्रमादित्य मांझी की ही माने तो सबसे अधिक नुकसान आम-लीची के मंजरों को हुआ है और जहां खेतों में तैयार रबी की फसल तकरीबन 35 फीसदी क्षतिग्रस्त हुई है। वहीं आम, लीची के मंजर 60 प्रतिशत से भी अधिक बर्बाद हो गए हैं। इस ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Apr 2015 04:07 AM (IST)
        

करंट लगने से एक महिला समेत दो लोग गंभीर

जागरण संवाददाता, हाजीपुर शहर के दो अलग-अलग स्थानों में करंट लगने से एक महिला समेत दो लोग गंभीर रूप से झुलस गए। दोनों को स्थानीय लोगों की मदद से इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। नगर के बागमली मुहल्ला में घर में समरसेबुल का काम कर रहे एक बिजली मिस्त्री विद्युत प्रवाहित नंगे तार की चपेट में आकर झुलस गया। स्थानीय लोगों की मदद से उसे इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया। उसकी... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 10:36 PM (IST)
        

दहेजलोभियों ने की नवविवाहिता की जहर देकर हत्या

संवाद सूत्र, भगवानपुर भगवानपुर प्रखंड के हरिवंशपुर गांव में दहेजलोभियों ने नवविवाहिता 24 वर्षीय संगीता देवी को जहर देकर हत्या कर दिया तथा शव को गायब कर दिया। मुजफ्फरपुर के सरैया निवासी मृतक के पिता संत लाल सहनी ने अपने दामाद संजीत सहनी, ससुर शत्रुध्न सहनी, सास कृष्णा देवी तथा देवर रंजीत सहनी को नामजद करते हुए अपनी बेटी को जहर देकर हत्या कर शव गायब करने की प्राथमिकी दर्ज करायी है। दर्ज प्राथमिकी... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 10:26 PM (IST)
        

स्नान के दौरान गंगा नदी में डूबा युवक

संवाद सूत्र, सहदेई बुजुर्ग सहदेई बुजुर्ग ओपी के सराय धनेश निवासी इसहाक मियां के 28 वर्षीय पुत्र अली मियां नहाने के दौरान गंगा नदी में डूब गए। खबर लिखे जाने तक शव नहीं निकाला जा सका था। अली मियां अपने गांव के ही राम अशीष राम की पत्नी के दाह-संस्कार में गंगा नदी के पत्थर घाट पर गए थे। दाह-संस्कार के उपरांत नहाने के उपरांत अली मियां नदी की तेज धार में समा गए। शव की तलाश की जा रही है। और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 10:09 PM (IST)
        

यात्रियों की सुरक्षा पर दें विशेष ध्यान : मनोज सिन्हा

संवाद सूत्र, हाजीपुर यात्रियों की सुरक्षा एवं समय पालन पर विशेष ध्यान दिए जाने की जरूरत है। बजट में घोषित 15 प्रतिशत के माल यातायात की बढ़ोतरी की दिशा में हर संभव प्रयास करना होगा। पूर्व मध्य रेल जोनल मुख्यालय हाजीपुर में मंगलवार को रेल अधिकारियों के साथ बैठक करते हुए रेल राज्य मंत्री मनोज सिंहा ने उक्त बातें कही। उन्होंने कहा कि ग्राहकों के प्रति जिसमें यात्री एवं व्यवसायी दोनों आते हैं, के माम... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 09:51 PM (IST)
        

पैसे व मोबाइल छीनते एक अपराधी को लोगों दबोचा

संवाद सहयोगी, महुआ महुआ-राजापाकर सड़क मार्ग के करिहों चौर के निकट एक व्यवसायी से पैसे व मोबाइल छीनते एक अपराधी को लोगों ने धर-दबोचा तथा उसकी जमकर धुनाई की। बाद में उसे पुलिस को सौंप दिया। जानकारी के अनुसार राजापाकर बाजार से अपनी दुकान बंद कर घर लौट रहे बेझा गांव निवासी व्यवसायी सुरेश शर्मा को एक बाइक पर सवार तीन अपराधियों ने घेर लिया तथा उनसे पैसे व मोबाइल छीनने लगे। व्यवसायी ने शोर मचाते हुए एक... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 09:43 PM (IST)
        

आज से 120 दिन पहले अग्रिम आरक्षण टिकट

जागरण संवाददाता, हाजीपुर : एक अप्रैल से रेल यात्री 120 दिन पहले अग्रिम आरक्षण टिकट प्राप्त कर सकेंगे। यह अवधि यात्रा तिथि को छोड़कर होगी। पहले यह अवधि 60 दिनों यानि दो माह ही थी। वहीं अब प्लेटफार्म टिकट के लिए 5 रूपए की जगह 10 रूपया देना होगा। पूर्व मध्य रेलवे के सीपीआरओ की ओर से मंगलवार को जारी विज्ञप्ति में यह जानकारी दी गई है। बताया गया है कि जिन ट्रेनों में अग्रिम आरक्षण अवधि 60 दिन थी, उसे 1... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 09:40 PM (IST)
        

धान की खरीदारी बंद होने से मचा कोहराम

संवाद सूत्र, लालगंज धान क्रय केंद्र पर धान की खरीदारी बंद कर दिए जाने से किसानों तथा पैक्स अध्यक्षों में कोहराम मचा गया है। यहां 17 मार्च से ही किसानों से धान लेना बंद कर दिया गया था। किसानों को बताया गया कि उनका धान पैक्सों के मार्फत लिया जाएगा। लेकिन पैक्स ने धान नहीं लिया। पैक्स अध्यक्ष राजीव कुमार, राजन कुमार, माधव सिंह, शंभु सिंह, ललन सिंह, इंद्रजीत शुक्ला, अजय सहनी आदि ने बताया कि सभी पंच... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 09:35 PM (IST)
        

ट्रक-बस की सीधी भीड़ंत में दो दर्जन से अधिक यात्री घायल

जागरण संवाददाता, हाजीपुर हाजीपुर-पटना मुख्य मार्ग पर औद्योगिक थाना क्षेत्र के पासवान चौक के निकट सोमवार की रात लगभग दो बजे ट्रक एवं बस की सीधी भीड़ंत में बस पर सवार लगभग दो दर्जन से अधिक यात्री घायल हो गए। इस घटना की सूचना पर पहुंची औद्योगिक थाना की पुलिस ने सभी घायलों को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया। गंभीर रूप से जख्मी बस के चालक एवं एक महिला को गंभीर स्थिति में पीएमसीएच भेजा गया है। प... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 09:35 PM (IST)
        

मारपीट की घटना में आधा दर्जन लोग घायल

जागरण संवाददाता, हाजीपुर अलग-अलग थाना क्षेत्रों में घटित मारपीट की घटना में लगभग आधा दर्जन लोग घायल हो गए। सभी घायलों को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जंदाहा थाना क्षेत्र के नरहरपुर में घटित मारपीट की घटना में भोला सिंह, रीता देवी, नीतू देवी एवं अराधना कुमारी घायल हो गई। जबकि सराय थाना क्षेत्र के बेरई गांव में घटित मारपीट की घटना में ध्रुव नारायण चौधरी, राजू चौधरी एवं राज कुमा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 09:33 PM (IST)
        

वैशाली महोत्सव का शानदार आगाज कल

संवाद सूत्र, हाजीपुर वैशाली महोत्सव 2015 का शानदार आगाज दो अप्रैल को होगा। कार्यक्रम का उद्घाटन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार करेंगे। इस मौके पर विशिष्ट अतिथि के रूप में केंद्रीय खाद्य एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री राम विलास पासवान, बिहार सरकार के जल संसाधन कृषि, सूचना एवं जन संपर्क मंत्री विजय कुमार चौधरी एवं पर्यटन मंत्री डा. जावेद इकबाल अंसारी भाग लेंगे। मुम्बई के पाश्‌र्र्व गायक जावेद अली एवं हास्य क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 09:27 PM (IST)
        

हाजीपुर में मौसम का रौद्र रूप देख सहम गए लोग

संवाद सूत्र, हाजीपुर : सोमवार दोपहर अचानक हाजीपुर में मौसम का रौद्र रूप देख लोग सहम गए। दिन में इस कदर अंधेरा छा गया कि रात का दृश्य उत्पन्न हो गया। तेज आंधी एवं बारिश से आम जन जीवन प्रभावित हो गया। जोरों की बारिश एवं तेज हवा से रवि फसल को भारी नुकसान हुआ है। वहीं केला एवं आम की फसल प्रभावित होने से बच गया। जिला कृषि कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार वैशाली जिला में औसतन 18.1 मिली मीटर वर्षा हु... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 10:35 PM (IST)
        

गंगा नदी की तेज धार में डूबी ओवर लोडेड नाव

जागरण संवाददाता, हाजीपुर : गंगा नदी के वैशाली घाट के निकट गंगा नदी की तेज धार में एक ओवर लोडेड नाव सोमवार को डूब गयी। नाव सवार सभी यात्री बाल-बाल बच गये। लेकिन नाव पर लदा चालीस बोरा गेहूं एवं जुगाड़ टेक्नालाजी द्वारा बना समान ढोने वाला वाहन डूब गया। गंगा नदी में नाव डूबने की सूचना पर स्थानीय ग्रामीण काफी संख्या में नदी तट पर जुट गये। इस दौरान तट पर अफरा-तफरी का माहौल बना रहा। नाव पर सवार लोगों के प... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 10:34 PM (IST)
        

सोनपुर में पति ने गला घोंटकर की पत्नी की हत्या

संवाद सहयोगी, सोनपुर सोनपुर थाना के अंग्रेजी बाजार कुम्हर टोली में सोमवार को एक पति ने गला घोंटकर अपनी ही पत्नी को जान से मार दिया। घटना की सूचना मिलते ही थानाध्यक्ष ओम प्रकाश दल-बल के साथ मौके पर पहुंचे। इस बीच पुलिस ने घर के अंदर से मृत पत्नी का शव बरामद किया। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया। इस बाबत पूछे जाने पर थानाध्यक्ष ने बताया कि मृतका 26 वर्षीय प्रमिला देवी यहां अपने पति संजय सा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 10:32 PM (IST)
        

विद्यार्थी परिषद वर्करों ने हाजीपुर-पटना मुख्य मार्ग को घंटो रखा जाम

जागरण संवाददाता, हाजीपुर : पटना में छात्रों पर हुए फायरिंग एवं बर्बरतापूर्वक पिटाई के विरोध में सोमवार को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने हाजीपुर-पटना मुख्य मार्ग को घंटो जाम रखा। जाम स्थल पर आयोजित सभा को संबोधित करते हुए वक्ताओं ने कहा कि निर्दोष छात्रों पर पुलिसिया कार्रवाई की जितनी निंदा की जाये कम है। छात्र राज्य में शैक्षिक अराजकता एवं शिक्षा तंत्र में मचे लूट के खिलाफ शांतिप... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 10:31 PM (IST)
        

झलसी के टाल में आग लगने से मची अफरातफरी

संवाद सहयोगी, सोनपुर : सोनपुर गज-ग्राह चौक के समीप झलसी के टाल में आग लग जाने से रविवार की रात अफरा-तफरी मच गयी। यहां कई व्यवसायियों द्वारा बिक्री के लिए अलग-अलग झलसी का टाल रखा गया है। इस क्षेत्र के लोग यही से समय-समय पर आवश्यकतानुसार झलसी की खरीददारी करते रहते हैं। इसके पूर्व भी यहां तीन बार भीषण अग्निकांड की घटना हो चुकी है। घटना रविवार की रात लगभग 11 बजे घटित हुई। इस घटना में सोनपुर अंचल के ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 09:44 PM (IST)
        

हाजीपुर पहुंचा भाजपा का जन-जागरण सदस्यता रथ

संवाद सूत्र, हाजीपुर पूरे बिहार भ्रमण के लिए निकले भारतीय जनता पार्टी जन-जागरण सदस्यता रथ सोमवार को राज्य के 36 जिलों से घूमते हुए हाजीपुर पहुंचा। रथ पर बैठे लोगों का हाजीपुर गांधी चौक पर भव्य स्वागत किया गया। स्वागत करने वाले में भाजपा जिला मंत्री सिकंदर दास, जिला उपाध्यक्ष अभय कुमार डब्लू, जिला प्रवक्ता डा. रंजीत कुमार बाबुल, महामंत्री हरेश सिंह, युवा मोर्चा के अमित सिंह, पुष्कर सिंहा एवं अनम... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 09:35 PM (IST)
        

भूमि अधिग्रहण अधिनियम में बदलाव उचित नहीं : कांग्रेस

संवाद सूत्र, हाजीपुर संसद द्वारा वर्ष 2013 में पारित भूमि अधिग्रहण अधिनियम में किए जा रहे बदलाव के विरोध में कांग्रेस नेताओं ने सोमवार को हाजीपुर प्रखंड कार्यालय परिसर में धरना देकर अपना विरोध जताया। धरना के बाद कांग्रेस कमेटी के एक प्रतिनिधिमंडल ने राष्ट्रपति के नाम सम्बोधित अपनी मांगों का ज्ञापन डीएम को दिया। राष्ट्रपति के नाम दिए गए ज्ञापन में कांग्रेस नेताओं ने कहा है कि 2013 का भूमि अधिग्रह... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 09:35 PM (IST)
        

विद्यार्थी परिषद कार्यकर्ताओं ने जमकर मचाया उत्पात

संवाद सूत्र, लालगंज बीते 26 मार्च को पटना में छात्रों पर पुलिस द्वारा हुए लाठीचार्ज के विरोध में लालगंज में विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने जमकर उत्पात मचाया। सोमवार को सुबह से ही एबीवीपी के छात्र सड़क पर उतर आए और लालगंज-हाजीपुर मार्ग को गाड़ी सड़क पर खड़ी कर अवरूद्ध कर दिया। सैकड़ों की संख्या में छात्र सड़क पर उतर कर प्रदर्शन करने लगे तथा तीनपुलवा चौक से जुलूस की शक्ल में लालगंज बाजार को बंद कर... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 09:34 PM (IST)
        

पोखर में स्नान करने गई दो बच्चियों की डूबने से मौत

संवाद सूत्र, पातेपुर जंदाहा प्रखंड के तिसिऔता थाना क्षेत्र के नारी-खुर्द गांव में चौर स्थित पोखर में स्नान करने गई दो बच्चियों की पानी में डूब जाने से मौत हो गई। घटना को लेकर गांव में मातमी सन्नाटा पसर गया है। बताया गया है कि नारी-खुर्द गांव निवासी अंबिका चौधरी की पुत्री 12 वर्षीय प्रियंका कुमारी एवं इसी गांव के जीतन साह की 13 वर्षीय मंचन कुमारी, दोनों एक साथ अपने घर के समीप ही चौर में बने पोखर ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 09:32 PM (IST)
        
(News from Vaishali, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें