Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
July 23,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

वैशाली

हाजीपुर के सांचीपट्टी में बमबारी व गोलीबारी

जागरण संवाददाता, हाजीपुर नगर थाना क्षेत्र के सांचीपट्टी मोहल्ला मंगलवार की रात गोलियों की तड़तड़ाहट व बमों के धमाके से गूंज उठा। जमीन पर कब्जा जमाने को लेकर यह घटना घटी। आग्नेयास्त्र एवं बमों से लैस हमलावरों ने गोलियां चलाते हुए और एक के बाद एक बम का धमाका करते हुए जमीन में बनी झोपड़ी में आग लगा दी तथा दीवार को ढाह दिया। सूचना पर पुलिस के मौके पर पहुंचते ही हमलावर भाग खड़े हुए। जानकारी के अनुसार न... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 01:04 AM (IST)
        

हाजीपुर सदर अस्पताल में हंगामा, तोड़फोड़

जागरण संवाददाता, हाजीपुर आपरेशन से प्रसव के बाद इलाज के दौरान एक महिला की हुई मौत के बाद आक्रोशित परिजनों ने सदर अस्पताल के महिला वार्ड में जमकर तोड़फोड़ की। इस दौरान अस्पताल के आपरेशन कक्ष, सीएस कार्यालय एवं अस्पताल परिसर में खड़ी एंबुलेंस में जमकर तोड़फोड़ की गयी। उग्र भीड़ ने वार्ड के सभी खिड़की के शीशे, कुर्सी, टेबल, फ्रीज, आलमीरा, बेड एवं अन्य सामान तहस-नहस कर दिए। स्थिति अनियंत्रित होता देख ड्यूटी... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 12:11 AM (IST)
        

हिंसक झड़प में दो महिला समेत पांच जख्मी

संवाद सहयोगी, हाजीपुर सदर थाना क्षेत्र के दिग्घी पश्चिमी योगी बाबा स्थान के पास दो पक्षों के बीच रास्ते को लेकर हुए हिंसक झड़प में दो महिला समेत पांच लोग जख्मी हो गए। जानकारी के अनुसार सदर थाना के दिग्घीकला के जय लाल राय की जमीन दिग्घी पश्चिमी के नीरज कुमार के घर के आगे है। उसी जमीन से होकर नीरज कुमार के परिवार के लोग मुख्य सड़क पर आते-जाते थे। इस भू-खण्ड पर जयलाल राय ने चारदीवारी बना दी। इससे नीरज... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 10:37 PM (IST)
        

मुखिया व उपभोक्ताओं ने मिलकर बिजली आफिस घेरा

संवाद सहयोगी, महुआ विद्युत की लचर व्यवस्था से आक्रोशित कई पंचायतों के मुखियों एवं उपभोक्ताओं ने महुआ अनुमंडल में स्थित विद्युत कार्यालय का घेराव किया। मंगलवार की दोपहर गौसपुर चकमजाहिद पंचायत के मुखिया एवं मुखिया संघ के प्रखंड अध्यक्ष अजय भूषण दिवाकर, लक्ष्मीनारायणपुर पंचायत के मुखिया पति सत्येंद्र कुमार सिंह, भदवास पंचायत के मुखिया पति अजय कुमार राय, गोविंदपुर के मुखिया पति विजय राय, समसपुरा के म... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 10:33 PM (IST)
        

किसानों का हंगामा, जीपीएस को घेरा

संवाद सहयोगी, महुआ पैक्स सदस्य बनाए जाने के लिए जमीन की रशीद, एलटीसी एवं वंशावली को अनिवार्य किए जाने पर प्रखंड क्षेत्र के विभिन्न पंचायतों से आए किसानों ने मंगलवार को जमकर हंगामा किया। बीडीओ एवं बीसीओ की अनुपस्थिति पर किसानों ने जीपीएस का घेराव किया। प्रखंड के लक्ष्मीनारायणपुर, भदवास, गोविंदपुर के अलावा अन्य कई पंचायतों से आए किसानों ने रोष व्यक्त करते हुए कहा कि पैक्स सदस्य बनने के लिए एक सप्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 10:29 PM (IST)
        

छेड़खानी के आरोप में रेलकर्मी गिरफ्तार

संवाद सूत्र, सोनपुर सोनपुर के पहाड़ीचक कालोनी के रेल कर्मी की पत्नी के साथ छेड़खानी के आरोप में सोनपुर मंडल मुख्यालय में कार्यरत दूरसंचार विभाग के एक टीसीएम को सोनपुर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। उक्त महिला का आरोप है कि उक्त रेल कर्मी पिछले पांच वर्षों से उसका पीछा करता आ रहा है। दोनों पहाड़ीचक कालोनी में ही कुछ दूरी पर रहते हैं। इसी क्रम में चार दिनों पूर्व उक्त रेल कर्मी द्वारा छेड़खानी की गई। उस... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 10:28 PM (IST)
        

लूट का पिकवैन पुलिस ने किया बरामद

संवाद सूत्र, गोरौल गोरौल थाना की पुलिस ने मंगलवार को बेलवर घाट के निकट से एक लूटे गए पिकअप वैन बरामद किया है। ज्ञात हो कि उक्त पीकअप वान को जंदाहा से लुटेरों ने लूट लिया था। जिस पर चाकलेट लदा हुआ था। गोरौल पुलिस ने बताया कि पीकअप वान नं. बीआर-1बीसी/8012 पर चाकलेट लदा हुआ था जिसे रात्रि में लूट लिया था। लुटेरे उक्त पिकअप वैन से माल उतारकर उसे बेलवर घाट के पास छोड़कर भाग निकले। सूचना पर गोरौल थाना... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 10:25 PM (IST)
        

धोखाधड़ी कर एटीएम से 38 हजार निकाले

संवाद सूत्र, गोरौल गोरौल चौक स्थित स्टेट बैंक आफ इंडिया के एटीएम से रूपये निकाले आए एक व्यक्ति के अकाउंट से एक युवक ने लगभग 38 हजार रूपये निकाल लिए। इस संबंध में केसरमा गांव निवासी महेश मिश्रा द्वारा थाने में दर्ज कराई गई प्राथमिकी में बताया गया है कि उसने गोरौल चौक स्थित एसबीआई एटीएम से 2000 रूपये निकाले। लेकिन उन्हें बैलेंस की रशीद नहीं मिली। फिर उसने दुबारा रशीद लेना चाहा लेकिन रशीद नहीं नि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 10:25 PM (IST)
        

राशन-किरासन को सड़क पर उतरे लोग

संवाद सूत्र, लालगंज राशन-किरासन तथा पंचायत भवन से बसंता जहानाबाद तक सड़क की समस्या को लेकर सैकड़ों की संख्या में प्रखंड के बसंता जहानाबाद गांव के ग्रामीण मंगलवार को लालगंज-हाजीपुर मार्ग पर पोझियां के समीप सड़क पर उतर आए। जिससे भारी जाम की स्थिति उत्पन्न हो गई। गाड़ियों की दो-तीन किमी तक सड़क के दोनो तरफ लंबी लाइन लग गई और लगभग दो घंटे तक आवागमन ठप रहा। जाम करने वाले ग्रामीणों का कहना था कि पंचायत भव... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 10:23 PM (IST)
        

मारपीट की घटनाओं में एक दर्जन घायल

जागरण संवाददाता, हाजीपुर अलग-अलग थाना क्षेत्रों में घटित मारपीट की घटना में लगभग एक दर्जन लोग घायल हो गये। सभी घायलों को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। करताहां थाना क्षेत्र के घटारों गांव में घटित मारपीट की घटना में मुकेश कुमार यादव, राजेश्वर राय, अशोक कुमार यादव, चंदन कुमार, बबन कुमार आदि घायल हो गये। वहीं वैशाली थाना क्षेत्र के मंसुरपुर गांव में घटित मारपीट की घटना में रींकू दे... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 10:11 PM (IST)
        

सोनपुर में दिखा वाराणसी व हरिद्वार का नजारा

संवाद सूत्र, सोनपुर नारायणी तट पर श्रावण की द्वितीय सोमवारी को पुरानी गंडक पुल घाट पर नारायणी महाआरती का आयोजन किया गया। वैसे तो यह आयोजन यहां के कालीघाट पर किया जाता रहा है। परंतु समाजसेवी माधवेंद्र कुमार सिंह द्वारा इस कार्यक्रम का आयोजन यहां के छठ घाट पर किया गया। महाआरती के दौरान काशी से आए पंडितों ने जहां अपने पूजा के तौर-तरीके से हरिद्वार और वाराणसी के गंगा महाआरती का दृश्य उपस्थित कर दिया ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Jul 2014 10:56 PM (IST)
        

ताला तोड़कर पथ प्रमंडल भवन में चोरी

संवाद सहयोगी, हाजीपुर सदर थाना क्षेत्र के अतिथि गृह के सामने पथ अवर प्रमंडल के भवन का ताला तोड़ कर हजारों रूपये की संपत्ति की चोरी कर ली गई। जानकारी के अनुसार वैशाली जिला अतिथि गृह के सामने सहायक अभियंता गुण नियंत्रण पथ अवर प्रमंडल के नए कार्यालय का निर्माण किया गया है। यह कार्यालय वैशाली भवन प्रमंडल हाजीपुर के अधीनस्थ है। गत रात चोरों ने इस भवन का ताला तोड़ कर तीन दीवार पंखा, रेगुलेटर, स्वीच आदि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Jul 2014 10:56 PM (IST)
        

बीस सूत्री की बैठक में हो-हंगामा

संवाद सूत्र, वैशाली वैशाली प्रखंड मुख्यालय स्थित सभागार में सोमवार को बीस सूत्री अध्यक्ष रमेश सिंह की अध्यक्षता में आयोजित कार्यक्रम क्रियान्वयन समिति की पहली बैठक काफी हंगामेदार रही। अबुहसनपुर पंचायत के मुखिया धर्मेद्र सिंह ने खाद्य सुरक्षा के तहत राशन कार्ड बनाने में वंचित लोगों का मुद्दा उठाते हुए कहा कि उनके पंचायत में 5 सौ ऐसे परिवार हैं जिन्हें राशन कार्ड नहीं मिला है। 200 ऐसे परिवार हैं जि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Jul 2014 10:56 PM (IST)
        

लैपटाप, मोबाइल व नकदी चोरी

संवाद सहयोगी, हाजीपुर स्थानीय अनवरपुर पूर्वी मोहल्ला स्थित राजू वासर फैक्ट्री के निकट स्थित जगन्नाथ ठाकुर के मकान के एक किराएदार के कमरे से चोरों ने लैपटाप, एक मोबाइल और 2150 रूपये नकदी गायब कर दी। जानकारी के अनुसार अनवरपुर पूर्वी स्थित जगन्नाथ ठाकुर के मकान में विगत 14 वर्षों से जवाहर प्रसाद सिन्हा किराएदार हैं। उनके कमरे से उनकी बेटी की 30 हजार रूपये मूल्य के लैपटाप, उनके बेटे के बैग से नोकिय... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Jul 2014 10:56 PM (IST)
        

महनार में टेंपो चालकों की हड़ताल

संवाद सहयोगी, महनार महनार नगर के टेंपू स्टैंड में नाजायज वसूली के विरोध में महनार के टेंपो चालकों ने सोमवार से अनिश्चितकालीन हड़ताल कर दिया है। वैशाली जिला यात्री वाहन कर्मचारी संघ, महनार के आह्वान पर सोमवार से सभी टेंपू चालकों ने अपने-अपने वाहन खड़े कर दिए हैं। टेंपो चालकों की हड़ताल के कारण महनार-जंदाहा, महनार-मोहीउद्दीननगर मार्ग पर यातायात बुरी तरह प्रभावित हो गया है। जिसिसे आम लोगों की परेशानिया... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Jul 2014 10:54 PM (IST)
        

ताला काटकर ग्रामीण बैंक में चोरी, मामला दर्ज

संवाद सूत्र, बिदुपुर थाना परिसर से महज दो सौ गज की दूरी तथा प्रखंड मुख्यालय के मुख्य द्वार पर स्थित उत्तर बिहार ग्रामीण बैंक की रामदौली शाखा में गत रात चोरों ने बैंक परिसर गेट पर लगे ताला काट कर चोरी की घटना को अंजाम दिया। चोरी की घटना की सूचना मिलते ही थानाध्यक्ष शैलेश्वर प्रसाद ने घटना स्थल पर पहुंच कर मामले की छानबीन की। थानाध्यक्ष ने बताया कि प्रथम दृष्टया बैंक परिसर में चोरी की इस घटना में ब... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Jul 2014 10:54 PM (IST)
        

चकयाज गांव में एक लाखों की संपत्ति की चोरी

संवाद सूत्र, सहदेई बुजुर्ग सहदेई बुजुर्ग ओपी के चकयाज गांव में अज्ञात चोरों ने एक घर में सेंध लगाकर लाखों रूपये मूल्य की संपत्ति चोरी कर ली। पिछले एक सप्ताह के अंदर सहदेई बुजुर्ग ओपी क्षेत्र के अंतर्गत भीषण चोरी की यह तीसरी वारदात है। चोरों ने चकयाज ग्राम निवासी नन्हें सिंह के घर में शुक्रवार की रात्रि तब धावा बोला जब घर के लोग एक कमरे में सो रहे थे। चोरों ने उस कमरे को बाहर से बंद कर दिया जिसमें... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Jul 2014 11:00 PM (IST)
        

54 लाख का पान मसाला बेच ट्रक को लावारिस हालत में छोड़ा

संवाद सहयोगी, महुआ पूर्णिया से पटना के लिए पान मसाला लेकर चले ट्रक से लगभग 54 लाख रुपये की पान मसाला की बिक्री रास्ते में ही कर दिए जाने एवं ट्रक को लावारिस स्थिति में महुआ थाना क्षेत्र के मंगरू चौक पर छोड़ दिए जाने के एक मामले का खुलासा महुआ थाना की पुलिस ने किया है। जानकारी के अनुसार शनिवार की अहले सुबह गश्ती के दौरान महुआ पुलिस ने मंगरू चौक पर लावारिस स्थिति में बीआर-31ए/5932 नंबर की एक ट्रक ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Jul 2014 10:56 PM (IST)
        

ट्रैक्टर पर बम से हमला करने वाला धराया

संवाद सूत्र, सहदेई बुजुर्ग सहदेई बुजुर्ग प्रखंड के सराय धानेश गांव में एक ट्रैक्टर पर बम से हमला करने वाले नक्सली को सहदेई बुजुर्ग ओपी की पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार नक्सली, नक्सली गतिविधि में शामिल होने के कारण पूर्व में भी जेल जा चुका है। उक्त नक्सली द्वारा हाल ही में ट्रैक्टर पर बम से हमला किया गया था। हालांकि उस घटना में कोई खास नुकसान नहीं पहुंचा तथा जानमाल की कोई क्षति नहीं हुई। ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Jul 2014 10:51 PM (IST)
        

24 घंटे के भीतर स्वर्ण व्यवसायी को लूटने वाला धराया

जागरण संवाददाता, हाजीपुर एसपी सुरेश प्रसाद चौधरी के दिशा-निर्देश पर गठित एसआईटी की टीम ने चौबीस घंटे के भीतर लूट के आभूषण के साथ लुटेरों को गिरफ्तार कर लिया। गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस को पता चला कि लूट की इस घटना को शहनवाज अरशद उर्फ उजाले नामक युवक ने अंजाम दिया है। पुलिस ने बीती रात जब उसके घर पर छापामारी की तो मौके पर शातिर शहनवाज उर्फ उजाले पकड़ा गया। उसके घर की तलाशी लेने पर लूट का आभूषण भ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Jul 2014 10:29 PM (IST)
        
(News from Vaishali, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें