Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
July 29,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

वैशाली

स्वतंत्रता दिवस से पहले होगा शहर चकाचक

जागरण संवाददाता, हाजीपुर स्वतंत्रता दिवस से पहले शहर को चकाचक करने के लिए जिला प्रशासन और नगर परिषद ने मुहिम शुरू कर दी है। नगर को साफ-स्वच्छ, सुंदर बनाने में डीएम के निर्देश पर नगर परिषद पूरे उत्साह के साथ जुट गया है। सोमवार को नगर परिषद की स्थायी सशक्त समिति की बैठक बुलाकर इससे संबंधित कई अहम निर्णय लिए गए हैं। पिछले दिन स्वतंत्रता दिवस समारोह को लेकर डीएम की अध्यक्षता में जिला प्रशासन के सभ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 01:05 AM (IST)
        

मवेशी तस्करों ने पिता-पुत्र को गोली मारी, जख्मी

संवाद सूत्र, वैशाली वैशाली थाना क्षेत्र अंतर्गत अबुल हसनपुर पंचायत के चकुतुब गांव में सोमवार की अहले सुबह करीब चार बजे मवेशी तस्करों ने साइकिल से जा रहे पिता-पुत्र को गोली मार दी। घायल ललन राय एवं उनके पुत्र नीतेश कुमार का पीएमसीएच में गंभीर हालत में इलाज चल रहा है। पुत्र की हालत काफी चिंताजनक बतायी गयी है। मिली जानकारी के अनुसार उक्त गांव के ललन राय अपने पुत्र नितेश राय के साथ अपने काम पर जा ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 01:05 AM (IST)
        

महुआ प्रखंड में किसानों का हंगामा

संवाद सहयोगी, महुआ महुआ प्रखंड परिसर में सोमवार को पैक्स सदस्यता के लिए आये किसानों ने आवेदन नहीं लिए जाने पर जमकर हंगामा किया। बीडीओ एवं बीसीओ को उनके ही कार्यालय कक्ष में किसानों ने घंटो घेरे रखा। जानकारी के अनुसार सोमवार को प्रखंड क्षेत्र के लक्ष्मीनारायणपुर, भदवास, गोविंदपुर के अलावा अन्य पंचायतों से आए किसानों ने उस वक्त हंगामा शुरू कर दिया जब सदस्यता के लिए फार्म ले रहे कर्मचारियों ने उनक... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 11:05 PM (IST)
        

चाकलेट लदा ट्रक लूट मामले का नामजद धराया

संवाद सूत्र, जंदाहा जंदाहा थाना क्षेत्र के चकफतह गांव स्थित एनएच-103 पर चाकलेट लदा सहित लूटे गए मालवाहक वाहन मामले के नामजद अभियुक्त गोरौल थाना के आदमपुर निवासी मो. असलम रिजवी को पुलिस ने उसके घर से गिरफ्तार कर लिया है। जबकि पुलिस ने लूटे गए वाहन को घटना के अगले दिन ही गोरौल थाना क्षेत्र से बरामद कर लिया था। हालांकि वाहन पर लदे चाकलेट का पता नहीं चल पाया है। इस घटना में वाहन चालक ने एक नामजद एवं ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 10:52 PM (IST)
        

भतीजे ने चलाई गोली, चाचा घायल

संवाद सहयोगी, महुआ भूमि विवाद को लेकर महुआ थाना क्षेत्र के तरौरा गांव में हुई गोलीबारी में भतीजे की गोली से चाचा गंभीर रूप से घायल हो गए। घायल व्यक्ति को महुआ अनुमंडल अस्तपाल लाया गया। जहां से चिकित्सकों ने गंभीर स्थिति को देखते हुए पीएमसीएच भेज दिया। इस संबंध में पुलिस ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। जानकारी के अनुसार तरौरा गांव के गया सिंह एवं राम बचन सिंह के बीच भूमि को लेकर वर्षों से विवाद... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 10:52 PM (IST)
        

कालेज के प्राचार्य से मांगी रंगदारी, कार के शीशे तोड़े

संवाद सहयोगी, हाजीपुर कालेज परिसर से साइकिल चोरी का बहना बनाकर हथसारगंज निवासी मुनचुन राय तथा विवेक राय उर्फ भांकू राय ने अपने चार-पांच साथियों के साथ मिलकर जमुनी लाल कालेज के प्राचार्य प्रकोष्ठ में घुस कर उनसे रंगदारी की मांग की है। जब प्राचार्य ने इंकार किया तो प्रकोष्ठ से बाहर निकल कर उनकी आल्टो कार का शीशा तोड़ कर कार में रखे ब्रीफकेश से 5 हजार रूपये निकाल कर फरार हो गए। इस घटना को ले प्राचार्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 10:26 PM (IST)
        

शहर के दो आवासीय होटलों में छापा

जागरण संवाददाता, हाजीपुर स्टेशन चौक स्थित दो आवासीय होटलों में छापामारी कर लगभग आधा दर्जन जोड़ों को पकड़ा। पकड़े गए सभी को कड़ी चेतावनी देते हुए छोड़ दिया गया। हाजीपुर विधानसभा उप चुनाव के दौरान विधि-व्यवस्था बनाए रखने के मद्देनजर प्रशासन एवं पुलिस हर संभव कदम उठा रही है। एएसपी अरविंद गुप्ता के निर्देश पर नगर थाना की पुलिस ने हाजीपुर स्टेशन स्थित प्राय: सभी होटलों में तलाशी अभियान चलाया। तलाशी के द... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 10:23 PM (IST)
        

जंदाहा-हाजीपुर रोड में कार पलटी

संवाद सूत्र, जंदाहा जंदाहा-हाजीपुर एनएच-103 मार्ग में अंधड़ावड़ चौक से पूरब स्थित पुल पर सोमवार की दोपहर एक कार बेतरतीब तरीके से पलट गई। हालांकि चालक सहित कार पर सवार सभी लोग बाल-बाल बच गए। हालांकि उन सभी लोगों को गंभीर चोट जरूर लगी है। बताया गया है हयुंडई आई-20 कार नं. बीआर-01बीके/5788 को हाजीपुर चौहट्टा निवासी प्रकाश कुमार बादल चला रहे थे। वहीं कार में अन्य लोग भी सवार थे। कार हाजीपुर से समस्तीपु... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 10:22 PM (IST)
        

चालक की हत्या कर लुटेरों ने ट्रक लूटा

जागरण संवाददाता, हाजीपुर चालक की हत्या कर लुटेरों ने औद्योगिक थाना क्षेत्र के औद्योगिक परिसर स्थित हिंदुस्तान लीवर फैक्ट्री से माल लोड कर बिहटा के लिए रवाना हुए एक ट्रक को लेकर फरार हो गये। बोलेरो पर सवार लुटेरों ने पटना के सगुना मोड़ के समीप इस घटना को अंजाम दिया। उप चालक के हाथ-पैर बांध कर सड़क किनारे फेंक दिया। घटना की जानकारी ट्रक के उप चालक ने स्थानीय थाना को दी। पुलिस घटना की जानकारी मिलने पर... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 10:58 AM (IST)
        

टेंपो की ठोकर से बाइक सवार की मौत

संवाद सूत्र, बिदुपुर बिदुपुर थानान्तर्गत चकसिकंदर बाजार के समीप हाजीपुर-जंदाहा एनएच-103 पर तेज गति से आ रहे टेंपो की ठोकर से मोटरसाइकिल सवार की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। इस घटना से आक्रोशित ग्रामीणों ने मुख्य मार्ग को जाम कर दिया। जिससे घंटों आवागमन बाधित हो गया। जानकारी के अनुसार हाजीपुर-जंदाहा एनएच-103 पर चकसिकंदर के समीप तेज गति से आ रही टेंपो ने मोटरसाइकिल में सीधे ठोकर मार दी। जिससे मोटरसा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 10:58 AM (IST)
        

जिंदा जली छह साल की बच्ची

जागरण संवाददाता, हाजीपुर लालगंज थाना क्षेत्र के कुशदे गांव में रविवार की शाम अचानक लगी भीषण आग में एक छह वर्षीय बच्ची जिंदा जल गई जबकि लगभग आधा दर्जन घर जल कर राख हो गए। आग पर काबू पाने के उपरांत बच्ची के शव को पुलिस ने बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेजा है। घटनास्थल पर अग्निशमन दस्ता को काफी विलंब से पहुंचने पर ग्रामीणों में काफी आक्रोश देखा गया। गामीणों ने अपने स्तर से ही आग पर काबू प... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 01:04 AM (IST)
        

वहशी दरिंदे ट्रक चालक ने बच्ची को उठाया

जागरण संवाददाता, हाजीपुर औद्योगिक थाना क्षेत्र के धनौती गांव के निकट स्थित एक होटल से एक ट्रक चालक ने एक बालिका का अपहरण कर लिया। बाद में उस बालिका को ट्रक चालक ने रामाशीष चौक के निकट फेंककर फरार हो गया। सूचना पर औद्योगिक थाना की पुलिस ने बालिका को बरामद कर सदर अस्पताल में मेडिकल जांच के लिए भेजा है। इस मामले में प्राथमिकी दर्ज करने की कार्रवाई की जा रही है। जानकारी के अनुसार औद्योगिक थाना क्ष... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 01:04 AM (IST)
        

टोका फंसाकर एक लाख 54 हजार का लगाया चूना

संवाद सहयोगी, हाजीपुर औद्योगिक क्षेत्र थाना के अलग-अलग जगहों पर टोका फंसा कर 1 लाख 54 हजार 46 रूपये की बिजली चोरी का मामला उजागर हुआ है। छापेमारी के दौरान अभिनिर्धारण पदाधिकारी सह ग्रामीण क्षेत्र हाजीपुर के कनीय विद्युत अभियंता संजीव कुमार के साथ सहायक विद्युत अभियंता संजय कुमार तथा कनीय सारणी पुरूष नीरज कुमार की संयुक्त टीम ने रविवार को बिजली की चोरी पकड़ी। औद्योगिक क्षेत्र थाना के रामपुर नौसहन ग... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 01:04 AM (IST)
        

पुलिस की पिटाई से ट्रक चालक जख्मी

हाजीपुर : सदर थाना क्षेत्र के रामाशीष चौक गोलंबर के निकट एक ट्रक चालक पुलिस की पिटाई से गंभीर रूप से जख्मी हो गया। चालक को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। चालक समस्तीपुर जिला के शाहपुर पटोरी थाना क्षेत्र के जलालपुर गांव निवासी रामेश्वर राय का पुत्र धमेंद्र राय बताया गया है। घायल चालक ने बताया कि रामाशीष चौक गोलंबर के निकट उसके ट्रक का सेल्फ खराब हो गया था। जिसे ट्रक रास्ते में ही र... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 10:51 PM (IST)
        

सोनपुर गोला मंडी में मारपीट, तीन घायल

संवाद सूत्र, सोनपुर सोनपुर थाने गोला गल्ला मंडी में रविवार की शाम दो पक्षों के बीच जमकर मारपीट हुई। इस दौरान तीन व्यक्ति घायल हो गए। मारपीट की घटना की वजह से लगभग एक घंटे से उपर सोनपुर-हाजीपुर मुख्य सड़क गोला बाजार के समीप जाम हो गया। इस मामले में दुधैला गाछी के अरूण कुमार सिंह द्वारा एक दवा दुकानदार समेत चार लोगों को आरोपी किया गया है। और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 10:36 PM (IST)
        

मंदिर के लिए चंदा को ले कांवरियों से मारपीट

संवाद सूत्र, पातेपुर पातेपुर थाना के गांरा लाइन होटल के समीप मंदिर के लिए चंदा मांगने को लेकर हुए विवाद को ले स्थानीय लोग एवं कांवरियों के बीच जमकर मारपीट हुई। आक्रोशित कावंरियों ने एक घंटे तक महुआ-ताजपुर मार्ग को जाम कर दिया। जिससे वाहन परिचालन बाधित हो गया। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार समस्तीपुर जिले के ताजपुर थाने के दिघरूआ गांव से कावंरिया चार चक्का वाहन से पहलेजा जल लाने जा रहे थे। इस... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 10:24 PM (IST)
        

दिनदहाड़े छात्र को चाकू मारी, जख्मी

संवाद सहयोगी, हाजीपुर नगर थाना क्षेत्र के बागदुल्हन मोहल्ला के निकट कोचिंग से पढ़ कर लौट रहे किशोर कुणाल नामक छात्र को चाकू मारकर बुरी तरह से जख्मी कर दिया। इस दौरान 5 हजार रूपये की सोने की लाकेट तथा पाकेट से 500 रूपये छीन लिये गये। उक्त छात्र सदर थाना क्षेत्र के दिग्घीकला पूर्वी गांव के सुधीर कुमार का पुत्र बताया गया है। जानकारी के अनुसार कक्षा में सीट पर बैठने को लेकर नगर थाना क्षेत्र इसुपु... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 10:16 PM (IST)
        

निष्पक्ष चुनाव को व्यवस्था चाक-चौबंद

जागरण संवाददाता, हाजीपुर हाजीपुर विधानसभा उप चुनाव स्वच्छ, निष्पक्ष एवं भयमुक्त वातावरण में संपन्न कराने के लिए जिला प्रशासन ने चाक-चौबंद व्यवस्था की है। हाजीपुर विधानसभा के 2 लाख 98 हजार 670 मतदाता 21 अगस्त को होने वाले मतदान के दौरान अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। इसके लिए कुल 168 भवनों में 270 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। 237 मेन, 33 सहायक बूथ व 4 चलंत बूथ बनाए गए हैं। सभी मतदान केंद्रों पर सशस... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 01:04 AM (IST)
        

आचार संहिता के उल्लंघन पर कार्रवाई

जागरण संवाददाता, हाजीपुर शांतिपूर्ण, निष्पक्ष व भयमुक्त वातावरण में विधानसभा उप चुनाव संपन्न कराने की दिशा में जिला प्रशासन कटिबद्ध है। चुनाव के दौरान विधि-व्यवस्था व आदर्श आचार संहिता का सख्ती से अनुपालन कराने के मद्देनजर संपत्ति विरुपण, आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन करने के आरोप में कई लोगों के विरुद्ध मामला दर्ज कराया गया है। वहीं पांच दर्जन से अधिक लोगों के विरुद्ध निरोधात्मक कार्रवाई की गयी ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 01:04 AM (IST)
        

पति के साथ मिलकर 11 लोगों से साढ़े तीन लाख की ठगी

संवाद सहयोगी, हाजीपुर पांच वर्ष में जमा राशि को दोगुना तथा जीवन बीमा मुफ्त करने का झांसा देकर एक आंगनबाड़ी सेविका ने अपने पति के साथ साजिश रच कर 11 लोगों से 3 लाख 50 हजार रूपये ठग लिये। जानकारी के अनुसार राजापाकर थाना के बहुआरा स्थित आंगनबाड़ी केंद्र संख्या 54 की रीता कुमारी अपने पति सतीश कुमार के साथ मिल कर हाजीपुर एवं अन्य प्रखंड के चार आंगनबाड़ी सेविकाओं सहित 11 लोगों से 3 लाख 50 हजार रूपये 5 ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 01:04 AM (IST)
        
(News from Vaishali, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें