वैशाली

  • काव्य रस की हुई ऐसी बारिश, लोग भूल गए दिन भर की उमस

            
    kavi samelan in hazipurUpdated on: Wed, 25 May 2016 03:13 AM (IST)

    हाजीपुर। मंगलवार की सुबह तेज आंधी व पानी के बाद दिन भर उमस भरी गर्मी से बेहाल लोग शाम के वक्त काव्य रस हुई बारिश में ऐसे भींगे कि वे दिन भर की उमस और थकान भूल गए। मौका था नगर के सूरजदेव मेमोरियल पब्लिक स्कूल परिसर में दैनिक जागरण की सोलहवीं वर्षगांठ पर अखिल भारतीय कवि सम्मेलन के आयोजन का। जैसे-जैसे शाम ढलती गई वैसे-वैसे मंच से काव्य रस की हो रही बारिश से श्रोता सराबोर हो उठे। शाम ढलने के बाद शुर... और पढ़ें »

  • विकास के मामले आदर्श स्थापित करेगा क्षेत्र : मनीन्द्र

            
    election campagionUpdated on: Wed, 25 May 2016 03:13 AM (IST)

    महनार, वैशाली। जनता ने अगर मिला तो क्षेत्र का सर्वांगीण विकास किया जाएगा। विकास के मामले में यह क्षेत्र राष्ट्रीय स्तर पर आदर्श स्थापित करेगा। ये बातें जिला परिषद क्षेत्र संख्या 36 के उम्मीदवार मनीन्द्र नाथ ¨सह ने जनसंपर्क अभियान के दौरान कही। सोमवार को उन्होंने सुल्तानपुर, सहदेई खुर्द, कुम्हरकोल, सलहा पोहियार बुजुर्ग और नयागांव में जनसंपर्क अभियान चलाया। उन्होंने लोगों से जात-पात से ऊपर उठकर स... और पढ़ें »

  • मोटरसाइकिल की चोरी

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 03:12 AM (IST)

    हाजीपुर। नगर थाना क्षेत्र के इंद्रपुरी कालोनी स्थित नागेन्द्र झा के घर निकट से एक मोटरसाइकिल चोरी हो गई। प्राप्त जानकारी के अनुसार महनार थाना क्षेत्र के इशाकपुर टेक गांव के शंभू प्रसाद की बजाज पल्सर मोटरसाइकिल उनके किराये के इंद्रपुरी कालोनी स्थित नागेन्द्र झा के मकान के निकट से चोरी हो गई। इस घटना की प्राथमिकी अज्ञात चोर के विरुद्ध दर्ज कराई गई है।और पढ़ें »

  • धोखाधड़ी मामले में जेल

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 03:12 AM (IST)

    हाजीपुर। नगर थाना क्षेत्र के सुभाष चौक स्थित मां दुर्गा नर्सिंग होम के संचालक डा. मुकेश को चिकित्सा के दौरान धोखाधड़ी किये जाने के एक मामले में गिरफ्तार कर मंगलवार को मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी जयराम प्रसाद के समक्ष प्रस्तुत किया। जहां से उसे जेल भेज दिया गया।और पढ़ें »

  • सदर अस्पताल में उलझी दो महिलाएं

            
    fight in hospitalUpdated on: Wed, 25 May 2016 03:12 AM (IST)

    हाजीपुर। सदर अस्पताल मे उस समय अजीबोगरीब स्थिति उत्पन्न हो गई जब दो महिलाएं आपस में मारपीट करने लगी। महिलाओं को मारपीट करते देख उक्त स्थल पर काफी भीड़ जुट गई। महिलाएं किस बात को लेकर आपस मे उलझी किसी को पता नही चल सका। सभी लोग सिर्फ तमाशबीन बने रहे, किसी ने झगड़ा छुड़ाने का भी प्रयास नही किया। मारपीट करते-करते जब महिलाएं थक गई तो शांत हो गई। भीड़ को देख सभी महिलाएं धीरे-धीरे वहां से खिसक गई। हालांकि... और पढ़ें »

  • नवाह महायज्ञ की तैयारी जोरों पर

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 03:06 AM (IST)

    वैशाली। बिदुपुर प्रखंड के बिदुपुर दिलावरपुर पूर्वी गांव में 6 जून से शुरू होने वाली रामचरितमानस नवाह महायज्ञ एवं रामकथा यज्ञ की तैयारियां जोर-शोर से चल रही है। यज्ञ को सफल बनाने को लेकर स्थानीय कार्यकर्ता युद्ध स्तर पर लगे हुए हैं। दिलावरपुर पूर्वी स्थित जगदंबा स्थान के प्रांगण में आयोजित होने वाले यज्ञ को लेकर यज्ञ स्थल पर पंडाल, यज्ञ मंडप आदि का निर्माण कार्य पूरे जोर-शोर से चल रहा है। साथ ही... और पढ़ें »

  • विकास के साथ सबको मिलेगा सम्मान: सुनीता

            
    election compagionUpdated on: Wed, 25 May 2016 03:06 AM (IST)

    हाजीपुर। बिदुपुर प्रखंड के जिला परिषद प्रादेशिक निर्वाचन क्षेत्र संख्या-33 की प्रत्याशी सुनीता देवी ने मंगलवार को मतदाताओं से जनसंपर्क किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि यदि जनता ने उन पर भरोसा जताया तो सबको मान-सम्मान दिलाएंगी। सबको शिक्षा, सबको रोटी, कपड़ा और मकान दिलाएंगी। कहा कि मौका मिला तो क्षेत्र के हर व्यक्ति का विकास सुनिश्चित होगा। क्षेत्र की जनता आज भी विकास से कोसों दूर है। जनता जागरूक हो... और पढ़ें »

  • सहदेई में मतदान की सारी तैयारियां पूरी

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 03:06 AM (IST)

    वैशाली। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के आठवें चरण में 26 मई को सहदेई बुजुर्ग प्रखंड में होने वाले मतदान की सारी तैयारियां पूरी कर ली गई है। मतदान केंद्र पर तैनात किए गए मतदान कर्मी मंगलवार को अपने-अपने मतदान केंद्र की ओर रवाना हो गए। प्रखंड निर्वाची पदाधिकारी मुकेश कुमार ने बताया कि प्रखंड क्षेत्र के सभी 165 मतदान केंद्रों पर मतदान कर्मियों को मतदान सामग्री के साथ भेजा गया है। मतपत्र चुनाव से पूर्व प... और पढ़ें »

  • आधी आबादी को सशक्त बनाएगी जागरण पहल

            
    jagran pahel start todayUpdated on: Wed, 25 May 2016 03:06 AM (IST)

    हाजीपुर। सामाजिक संतुलन के लिए पुरुष और स्त्री का समाज में एक निश्चित अनुपात जरूरी है। महिलाओं की घटती संख्या से समाज की कड़ी असंतुलित हो रही है। इस असंतुलन को समाज से कैसे दूर किया जाए, इसी सोच के साथ जागरण पहल और महिला विकास निगम के संयुक्त तत्वावधान में सपनों को चली छूने परियोजना के चतुर्थ चरण का शुभारंभ बुधवार की सुबह साढ़े दस बजे से वैशाली महिला महाविद्यालय में होगा। तीन दिवसीय इस कार्यक्रम... और पढ़ें »

  • गांधी सेतु पर महाजाम, शहर की सड़कों पर भी असर

            
    mahatma gandhi setu blockUpdated on: Wed, 25 May 2016 03:06 AM (IST)

    हाजीपुर। गेट वे आफ नार्थ बिहार कहा जाने वाला गांधी सेतु एक बार फिर जाम की समस्या से कराह रहा है। पिछले दो महीने से यहां आए दिन रुक-रुक कर लगने वाले जाम से लोग घंटों परेशान हो रहे हैं। जाम में फंसे यात्री घंटों भूखे-प्यासे रहकर भीषण गर्मी की मार झेलने को मजबूर हैं। वहीं जाम से निजात पाने में पुलिस के जवानों को भी जमकर पसीना बहाना पड़ रहा है। मंगलवार की अहले सुबह से गांधी सेतु पर एक बार फिर जाम की ... और पढ़ें »

  • खरीफ महोत्सव में दी गई आधुनिक तकनीक की जानकारी

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 03:06 AM (IST)

    हाजीपुर। हाजीपुर प्रखंड परिसर में मंगलवार को खरीफ महोत्सव का आयोजन किया गया। आयोजित कार्यक्रम में प्रखंड क्षेत्र के अधिकांश पंचायतों के किसानों ने भाग लिया। महोत्सव का उद्घाटन करते हुए जिला सहायक कृषि पदाधिकारी सोहन यादव ने कहा कि किसान आधुनिक तकनीक से धान की खेती कर ज्यादा पैदावार कर सकते हैं। इसके लिए श्री विधि, जीरोटिलेज तकनीक उपयोगी है। धान के बीज की बोआई पेड्री ट्रांस प्लांट सिस्टम से कराने... और पढ़ें »

  • पूर्ण शराबबंदी से बदली है बिहार की फिजां : डीएम

            
    rally for wine banUpdated on: Wed, 25 May 2016 03:06 AM (IST)

    वैशाली। शराबी पति व भाई से पूरा परिवार बर्बाद हो रहा था। लोग अपने मेहनत से कमाये रुपये को दारू पर खर्च कर रहे थे। लेकिन बिहार सरकार के पूर्ण शराबबंदी के फैसले ने बिहार की फिजां ही बदल ली। लाखों परिवारों की ¨जदगी संवरी है। ये बातें डीएम रचना पाटिल ने कही। वे गोरौल के लोदीपुर मध्य विद्यालय के प्रांगण में जीविका की ओर से आयोजित मद्य निषेध जागरूकता रैली में बोल रही थी। इस दौरान डीएम ने जीविका द्वारा... और पढ़ें »

  • नौ वर्षीय बच्ची से दुष्कर्म का प्रयास, आरोपी गिरफ्तार

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 03:06 AM (IST)

    वैशाली। जंदाहा थाना क्षेत्र में एक नौ वर्षीय मासूम बच्ची से दुष्कर्म का प्रयास कर रहे अधेड़ को बच्ची की मां व ग्रामीणों ने रंगे हाथ धर दबोचा। सूचना पर पहुंची पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर मंगलवार को जेल भेज दिया। मिली जानकारी के अनुसार 9 वर्षीय मासूम बच्ची को उसी के गांव का 48 वर्षीय अधेड़ राजेंद्र पासवान बहला-फुसला कर बगल के मक्के के खेत में ले जाकर दुष्कर्म का प्रयास करने लगा। बच्ची के शोर मचा... और पढ़ें »

  • गोलू मेमोरियल चारु कप 7 जून से

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 03:06 AM (IST)

    हाजीपुर। बिहार क्रिकेट एकेडमी के तत्वावधान में आगामी 7 जून से स्थानीय अक्षयवट राय स्टेडियम में गोलू मेमोरियल चारु कप टेनिस बाल क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा। इसकी जानकारी देते हुए आयोजन सचिव प्रकाश कुमार ¨सह ने बताया कि यह इनामी प्रतियोगिता होगी। प्रतियोगिता के विजेता टीम को चमचमाती ट्राफी के साथ 15 हजार रुपया एवं उपविजेता टीम को 10 हजार रुपया नगद पुरस्कार दिया जाएगा। प्रतियोगिता मे 16... और पढ़ें »

  • अपहरण के आरोपी शिक्षक को जेल

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 03:06 AM (IST)

    हाजीपुर। एक निजी स्कूल के विज्ञान शिक्षक विकास कुमार को महिला लेखापाल के अपहरण के मामले में पुलिस ने गिरफ्तार कर मंगलवार को मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी जयराम प्रसाद के समक्ष प्रस्तुत किया जहां से उसे जेल भेज दिया गया। उल्लेखनीय है कि विगत 24 अप्रैल को एक निजी स्कूल की महिला लेखापाल का उसी विद्यालय के विज्ञान शिक्षक ने अपहरण कर लिया था। इस घटना को लेकर अपहृता के पिता अशोक ¨सह ने शादी की नियत से अपनी... और पढ़ें »

  • मुन्ना के पुत्र को निश्शुल्क शिक्षा देगी डीपीएस

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 03:06 AM (IST)

    भगवानपुर, वैशाली। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के सातवें चरण में मतदान के दौरान बदमाशों की गोली से मारे गए सराय थाने के प्रबोधी नरेंद्र निवासी मुन्ना ¨सह के शोकाकुल परिजनों से मिलने वाले राजनीतिक और गैर राजनीतिक दलों का आना-जाना लगातार जारी है। कई केंद्रीय मंत्री भी इस घटना के बाद उसके परिजनों को ढांढस बंधाने यहां पहुंच चुके हैं। कई संगठनों ने मदद के लिए अपना हाथ भी बढ़ाया है। इस कड़ी में डीपीएस स्कूल ... और पढ़ें »

  • दीवार गिरने से दो बच्चियों समेत महिला जख्मी

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 03:05 AM (IST)

    हाजीपुर। गोरौल थाना क्षेत्र के हुसैना बुजुर्ग गांव मे तेज आंधी-पानी से दीवार गिर जाने से एक महिला एवं उसकी दो पुत्रियां गंभीर रुप से जख्मी हो गई। सभी घायलों को इलाज के लिए सदर अस्पताल मे भर्ती कराया गया है। मंगलवार की अहले सुबह आयी तेज आंधी के कारण उक्त गांव निवासी मो. शमीम के घर का दीवार अचानक गिर पड़ा। दीवार गिरने से घर में सोयी मो. शमीम की पत्नी अफसाना प्रवीण, उसकी पुत्री सामिया शमीम एवं शमस ... और पढ़ें »

  • जब शिक्षित होगा समाज, तो विकसित होंगे लोग : राजेंद्र

            
    election campgaionUpdated on: Tue, 24 May 2016 09:44 PM (IST)

    हाजीपुर। समाज के सर्वांगीण विकास के लिए सभी तबके के लोगों का सर्वांगीण विकास बेहद जरूरी है। जबतक सभी तबके के लोग विकास और अपने अधिकार के प्रति सजग नहीं होंगे, सर्वांगीण विकास का सपना पूरा नहीं हो सकता। इसके लिए अगर मौका मिला तो सबसे पहले समाज के सभी तबके के लोगों को शिक्षा से जोड़कर जागरूक बनाया जाएगा। ये बातें सलहा पंचायत से मुखिया पद के उम्मीदवार राजेंद्र प्रसाद चौधरी ने कही। कहा कि सर्वांगीण ... और पढ़ें »

  • पुलिस की कार्यशैली के विरोध में दिया धरना

            
    demand of arrestingUpdated on: Tue, 24 May 2016 09:42 PM (IST)

    हाजीपुर। नगर थाना क्षेत्र के बागमली मुहल्ला स्थित पेप्सी गोदाम में बीते 5 मई को पूर्व पेप्सी के मार्के¨टग डेवलपमेंट कोआर्डिनेटर किसलय कुमार हत्याकांड की गुत्थी सुलझाने में पुलिस अभी तक सफल नहीं हो सकी है। पुलिस की इस लचर कार्यशैली के विरोध में मंगलवार को नगर के गांधी चौक पर किसलय के परिजनों व अन्य लोगों ने एक दिवसीय धरना दिया। इस मौके पर भाजपा विधायक अवधेश कुमार ¨सह ने किसलय हत्याकांड में पुलिस ... और पढ़ें »

  • भूमि विवाद में दो पक्षों में मारपीट, आधा दर्जन जख्मी

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 08:33 PM (IST)

    वैशाली। जंदाहा थाना के चांदसराय गांव में सोमवार की शाम भूमि विवाद को लेकर दो पक्षों के बीच हुए ¨हसक झड़प आधा दर्जन से अधिक लोग जख्मी हो गए। इस मामले में दोनों पक्षों ने एक दूसरे के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई है। एक पक्ष के मो. अल्लाउददीन ने ग्रामीण उपेंद्र राय, दीपांकर कुमार, रजनीश कुमार राय, ¨वदेश्वर साह, नारायण साह, प्रमोद साह, जगन्नाथ राय के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज करायी है। आरोप है कि आरोपियो... और पढ़ें »

(News from Vaishali, Bihar)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें