Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 03,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

वैशाली

महनार में नाव डूबी, आधा दर्जन लोग बहे

संवाद सहयोगी, महनार महनार के हसनपुर के समीप सोमवार को गंगा की तेज धार में एक नाव पलट गयी। इस पर सवार करीब आधा दर्जन लोग पानी के तेज बहाव में बह गए। बाद में बड़ी नाव के सहारे बहते हुए लोगों को सुरक्षित बचा लिया गया। हालांकि इस दौरान सभी करीब पांच किलोमीटर तक पानी की तेज धार में बहते जिंदगी और मौत से जूझते रहे। प्राप्त जानकारी के अनुसार यह हादसा सोमवार को दोपहर करीब ढाई बजे हुआ। हसनपुर दक्षिणी पं... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 01:06 AM (IST)
        

छेड़खानी को लेकर लोगों ने जमकर मचाया हंगामा

जागरण संवाददाता, हाजीपुर नगर थाना क्षेत्र के हेलाबाजार मोहल्ला में सोमवार की शाम छेड़खानी को लेकर ग्रामीणों ने जमकर हंगामा मचाया। छेड़खानी करने के आरोपी को पकड़ कर जबरदस्त पिटाई कर दी गयी। घटना की सूचना पर पहुंची नगर थाना की पुलिस ने जब आरोपी को छुड़ाने का प्रयास किया तब लोग उग्र हो उठे। उग्र लोगों ने पुलिस के साथ धक्का-मुक्की भी की। बाद में काफी संख्या में पुलिस जवानों के वहां पहुंचने पर आरोपी युवक... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 01:06 AM (IST)
        

विद्यालय की राशि गबन का आरोपी शिक्षक गिरफ्तार, जेल

संवाद सूत्र, बिदुपुर बिदुपुर थाना की पुलिस ने रजासन में छापामारी कर सर्वशिक्षा अभियान के अंतर्गत बनने वाले विद्यालय भवन मद की 6 लाख 80 हजार रूपये की राशि गबन के आरोप में नवसृजित प्राथमिक विद्यालय उर्दू के प्रभारी प्रधान शिक्षक सह पदेन सदस्य मो. फारूख को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया। जानकारी के अनुसार डीपीओ के आदेश पर प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी जवाहर प्रसाद साह ने विद्यालय प्रभारी एवं सचिव मो. हसन इ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 01:06 AM (IST)
        

युवक की गिरफ्तारी के विरोध में औद्योगिक थाने का घेराव

जागरण संवाददाता, हाजीपुर औद्योगिक थाना क्षेत्र के बड़ी युसुफपुर मोहल्ले में बीती रात कथित रुप से चोरी करने के आरोप में एक स्थानीय युवक को पकड़कर पुलिस के हवाले करने का मामला अगले ही दिन तूल पकड़ लिया। सुबह होते ही सैंकड़ों लोगों ने थाना को घेर लिया। ग्रामीण युवक को निर्दोष बता रहे थे। आपसी रंजिश को लेकर युवक को फंसाए जाने की बात कहकर स्थानीय लोग युवक को मुक्त कर देने का दबाव पुलिस पर बना रहे थे। एसप... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 01:06 AM (IST)
        

स्कूल की जमीन अतिक्रमण के खिलाफ अंचल कार्यालय घेरा

संवाद सूत्र, लालगंज उत्क्रमित मध्य विद्यालय लक्ष्मीनारायणपुर की जमीन का अतिक्रमण कर लिए जाने के विरोध में सोमवार को पंचायत के लोगों ने अंचल कार्यालय का घेराव किया। सीओ रवींद्र कुमार ने ग्रामीणों ने समझा-बुझा कर उन्हें अपने कार्यालय में बुलाया तथा वस्तुस्थिति की जानकारी ली। सुरेश साह, सियाराम साह, छठू महतो, लखींद्र सहनी, धर्मनाथ साह आदि दर्जनों की संख्या में ग्रामीणों ने सीओ को आवेदन देकर अतिक्रमण... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 01:06 AM (IST)
        

सीधी आपूर्ति के बावजूद नहीं मिली बिजली

संवाद सहयोगी, महुआ सलहा पावर ग्रिड से महुआ विद्युत सब-स्टेशन को सीधी विद्युत आपूर्ति के बावजूद सिंघाड़ा फीडर में पिछले 48 घंटों से विद्युत आपूर्ति ठप है। इससे सिंघाड़ा फीडर से जुड़े लगभग तीन दर्जन गांवों के उपभोक्ताओं में रोष है। उपभोक्ताओं का कहना है कि पहले विद्युत की अनुपलब्धता का बहाना बनाकर आपूर्ति नहीं की जाती थी। लेकिन अब महुआ विद्युत सब-स्टेशन में लाइन के रहने के बाद भी सिंघाड़ा फीडर को विद... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 01:06 AM (IST)
        

सीएस के समक्ष स्वास्थ्य कर्मियों का प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, हाजीपुर राज्य संघ के निर्देशानुसार चिकित्सा एवं जन स्वास्थ्य कर्मचारी संघ की जिला इकाई के नेतृत्व में स्वास्थ्य कर्मियों ने सीएस कार्यालय के समक्ष जोरदार प्रदर्शन किया। सभा के बाद स्वास्थ्य मंत्री को संबोधित राज्य संघ से निर्धारित 45 व स्थानीय दस सूत्री मांगों का ज्ञापन सीएस को सौंपा गया। संघ के उपाध्यक्ष संजीव कुमार, संयुक्त मंत्री राकेश कुमार सिंह एवं कोषाध्यक्ष राजेश रंजन क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 01:06 AM (IST)
        

लालगंज में आपसी विवाद को ले बवाल

संवाद सूत्र, लालगंज मोटरसाइकिल खड़ी करने को लेकर बाइक के चालक एवं एक दुकानदार के बीच विवाद को लेकर लालगंज में जमकर बवाल हुआ। इस बीच दोनों पक्ष के कुछ लोग इस झंझट को हवा देने की कोशिश कर रहे थे लेकिन समाज के कुछ प्रबुद्ध लोगों, जनप्रतिनिधियों एवं पुलिस की सूझबूझ से बड़ा विवाद टल गया। हालांकि प्रशासन सतर्क है तथा पूरी तरह से स्थिति पर अपनी नजर बनाए हुए है। जानकारी के अनुसार रविवार की रात कुछ लड़के गां... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 01:06 AM (IST)
        

भूमि विवाद में मारपीट, आधा दर्जन घायल

जागरण संवाददाता, हाजीपुर राजापाकर थाना क्षेत्र के फरीदपुर गांव में भूमि विवाद को लेकर दो पक्षों में घटित मारपीट की घटना में लगभग आधा दर्जन लोग घायल हो गए। सभी घायलों को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घायलों में स्व. खुशी पासवान का पुत्र पवन पासवान, स्व. नरसिंह सहनी का पुत्र विश्वनाथ सहनी, स्व. राजाराम सिंह का पुत्र जगदीश प्रसाद सिंह, नागेश्वर प्रसाद सिंह एवं जगदीश सिंह का पुत्र ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 10:57 PM (IST)
        

बुजुर्गो की राय से समाज का होगा भला : सांसद

जागरण संवाददाता, हाजीपुर सेवा से अवकाश लेने वाले लोग अनुभव से तपे-तपाए लोग होते हैं। उनके अनुभव का लाभ लोग लें तो समाज का बहुत ही भला होगा। सरकारी सेवा से अवकाश लेने वाले बुजुर्गो को अपने अनुभव का लाभ नयी व युवा पीढ़ी को देनी चाहिए। हाजीपुर स्थित पेंशनर भवन में रविवार को बिहार पेंशनर समाज के जिला शाखा की आम सभा के दौरान बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित उजियारपुर के सांसद नित्यानंद राय ने यह बातें कही।... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 11:26 AM (IST)
        

हाजीपुर-जंदाहा मार्ग पर सड़क हादसे में युवक की मौत

जागरण संवाददाता, हाजीपुर जंदाहा थाना क्षेत्र के चकफतेह गांव के निकट हाजीपुर-जंदाहा मुख्य मार्ग पर घटित सड़क दुर्घटना में एक युवक की दर्दनाक मौत हो गई। घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को बरामद कर सदर अस्पताल में पोस्टमार्टम कराया है। जानकारी के अनुसार नगर थाना क्षेत्र के अंदरकिला मोहल्ला निवासी मक्खन सिंह का पुत्र सुजीत कुमार एक अन्य युवक संतोष कुमार के साथ शनिवार की रात्रि में जंदाहा की तरफ ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 11:26 AM (IST)
        

सीओ ने तीन नामजद व दर्जनों अज्ञात पर करायी प्राथमिकी

संवाद सहयोगी, महुआ मतदाता सूची में अनियमितता एवं पैक्स मतदाता सूची प्रकाशित नहीं करने को लेकर महुआ प्रखंड एवं अंचल कार्यालय में हंगामा करने के मामले में महुआ सीओ ने तीन लोगों पर नामजद एवं दर्जनों अज्ञात के विरूद्ध महुआ थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई है। प्राथमिकी की कार्रवाई को लेकर महुआ थाना को दिए आवेदन में महुआ के सीओ शैलेंद्र कुमार ने कहा है कि बिना पूर्व सूचना के ही अंचल सह प्रखंड कार्यालय ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 11:26 AM (IST)
        

अस्पताल में घुसे एमआर तो होगी कार्रवाई : डीएम

जागरण संवाददाता, हाजीपुर दवा कंपनियों के प्रतिनिधियों का प्रवेश सरकारी अस्पताल में प्रतिबंधित रहेगा। कोई भी मेडिकल रिप्रेजेंटेटिव अगर अस्पताल परिसर में पाए जाते हैं तो उनके विरुद्ध कानूनी कार्रवाई की जाएगी। स्वास्थ्य सेवाओं में जरा भी कोताही बर्दाश्त नहीं। अस्पताल के चिकित्सक किसी भी हाल में उपलब्ध दवाएं ही लिखेंगे। सूची से बाहर की दवा किसी भी परिस्थिति में नहीं लिखेंगे। बाहर की दवा लिखना यदि जर... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 11:26 AM (IST)
        

ग्रामीण बैंक से 1 लाख 80 हजार रुपए की अवैध निकासी

संवाद सहयोगी, हाजीपुर महनार थाना क्षेत्र के हसनपुर गांव स्थित उत्तर बिहार ग्रामीण बैंक के मैनेजर तथा कैशियर के विरूद्ध एक लाख 80 हजार रूपये अवैध रुप से निकासी कर लेने का मामला दर्ज कराया गया है। महनार थाना के हसनपुर दक्षिणी गांव के कुंदन कुमार सिंह उर्फ कुंदन कुमार का आरोप है कि उनका उत्तर बिहार ग्रामीण बैंक की हसनपुर शाखा में खाता है। उनके बिना हस्ताक्षर एवं फर्म भरे ही उनके खाते से 1 लाख 80 ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 11:26 AM (IST)
        

राजापाकर के पूर्व प्रखंड प्रमुख रमेश सिंह गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, हाजीपुर राजापाकर के पूर्व प्रखंड प्रमुख रमेश सिंह उर्फ रामईश्वर सिंह को महुआ पुलिस ने शनिवार की देर रात गिरफ्तार कर लिया है। उन पर तीन दिनों पूर्व महुआ थाने में सहयोगियों संग मिलकर विद्युत विभाग के कनीय अभियंता को उनके ही कार्यालय कक्ष में जमकर पिटाई कर देने की प्राथमिकी दर्ज करायी गयी थी। मामले में विद्युत विभाग के उच्च अधिकारियों के अनुरोध एवं डीजीपी के निर्देश पर पूर्व प्रमु... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 11:26 AM (IST)
        

सीसीटीवी कैमरा चोरी, प्राथमिकी दर्ज

जागरण संवाददाता, हाजीपुर सदर थाना क्षेत्र के दिग्घी स्थितएक होटल संचालक के विरुद्ध उसके मकान मालिक ने सीसीटीवी कैमरा चोरी कर लेने की प्राथमिकी थाने में दर्ज करायी है। मना करने के बावजूद होटल में अवैध रुप से शराब बेचने पर मकान मालिक ने होटल पर नजर रखने के लिए गुप्त रूप से कैमरा लगाया था। जानकारी होने पर कथित रुप से होटल संचालक ने उस कैमरे को ही गायब कर दिया। जानकारी के अनुसार सदर थाना क्षेत्र क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 01:54 AM (IST)
        

सोनपुर में 'टोपो लैंड' की जमाबंदी पर लगेगी रोक : डीएम

संवाद सूत्र, सोनपुर सारण के डीएम कुंदन कुमार ने कहा है कि सोनपुर में 'टोपो लैंड' की जमाबंदी पर रोक लगाई जाएगी। ऐसी भूमि को जमाबंदी की आड़ में हड़पने की साजिश हो रही है। इसकी जांच की जाएगी। जिन राजस्व कर्मचारियों ने जो ऐसी भूमि की जमाबंदी में अपनी भूमिका निभाई है उनके विरूद्ध कार्रवाई होगी। उन्होंने कहा कि टोपो लैंड की जमाबंदी से एशिया प्रसिद्ध हरिहर क्षेत्र मेले की भूमि भी सिकुड़ती जा रही है। जिलाधि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 01:54 AM (IST)
        

किसानों का हंगामा, सीओ को पांच घंटे तक बनाया बंधक

संवाद सहयोगी, महुआ निर्धारित समय पर मतदाता सूची का प्रकाशन नहीं किए जाने से आक्रोशित किसानों ने शनिवार को महुआ प्रखंड परिसर में जमकर हंगामा किया। आक्रोशित किसानों ने लगभग 5 घंटे तक महुआ के सीओ सहित एक दर्जन कर्मचारियों को बंधक बनाकर रखा। जानकारी के अनुसार पैक्स मतदाता सूची में नाम दर्ज करने के लिए किसानों ने पिछले दिनों महुआ प्रखंड कार्यालय में आवेदन जमा किया था। चुनाव आयोग द्वारा पैक्स मतदाता ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 01:54 AM (IST)
        

एसडीओ, जेई सहित कई पर मुकदमा

संवाद सहयोगी, हाजीपुर राजापाकर के पूर्व प्रखंड प्रमुख ने विद्युत विभाग के एसडीओ, जेई व चार-पांच अन्य कर्मियों के विरुद्ध विद्युत कनेक्शन के नाम पर दो हजार रुपये मांगने तथा इसका विरोध करने पर उनके साथ मारपीट करने का मामला कोर्ट में दायर कराया है। सीजेएम के न्यायालय में मामला दायर कर राजापाकर निवासी रमेश प्रसाद सिंह ने आरोप लगाया है कि वे कनेक्शन के लिए गए थे। उसके बदले उनसे दो हजार रुपये मांगे गए... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 01:53 AM (IST)
        

सार्वजनिक स्थलों व कार्यालयों में धूम्रपान करने वालों की खैर नहीं

जागरण संवाददाता, हाजीपुर वैशाली को धूम्रपान रहित जिला बनाने की दिशा में सुस्त पड़ी कार्रवाई अब तेज की जाएगी। इसके लिए सार्वजनिक स्थलों और कार्यालयों की भी औचक जांच अभियान चलाया जायेगा। धूम्रपान व तंबाकू उत्पादों का उपभोग करते पाए जाने वालों को आन-स्पाट जुर्माना किया जाएगा। जिला, अनुमंडल व प्रखंड स्तर पर गठित समिति व नोडल पदाधिकारी को डीएम ने सख्त निर्देश दिया है। डीएम विनोद सिंह गुंजियाल की अध... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 10:23 PM (IST)
        
(News from Vaishali, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें