Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 20,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

वैशाली

फायरिंग के बाद दियारे में पुलिस का अभियान तेज

संवाद सूत्र, सोनपुर सोनपुर के गंगा तटवर्ती दियारे इलाके में बालू रंगदारों द्वारा की फायरिंग के बाद पुलिस ने धर-पकड़ के लिए व्यापक अभियान चला रखा है। लगातार दबिश डाली जा रही है। इस संबंध में इंसपेक्टर सह थानाध्यक्ष चंद्रभूषण मिश्रा ने बताया कि निर्माणाधीन रेल सह सड़क पुल के समीप रंगदारों द्वारा बनाई गयी झोपड़ियां ध्वस्त कर दी गयी हैं। छितरचक एवं सबलपुर दियारे के गंगा तटवर्ती इलाके में इस तरह के जित... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 08:31 AM (IST)
        

रेल में एफडीआई व पीपीपी का जमकर विरोध

जागरण संवाददाता, हाजीपुर रेल में एफडीआई एवं पीपीपी का जमकर विरोध शुरु हो गया है। इस मुद्दे पर रेल कर्मियों ने आंदोलन का शंखनाद कर दिया है। हाजीपुर रेलवे स्टेशन परिसर में शुक्रवार को रेल कर्मियों ने धरना दिया। इस दौरान केंद्र सरकार पर दमनकारी नीति अपनाने का आरोप लगाते हुए रेल कर्मियों ने इसकी निंदा की और इसे वापस लेने की मांग की। हाजीपुर रेलवे स्टेशन परिसर में शुक्रवार को ईस्ट सेंट्रल रेलवे कर्मच... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 08:31 AM (IST)
        

धूमधाम से मनेगा वैशाली का स्थापना दिवस : डीएम

जागरण संवाददाता, हाजीपुर वैशाली जिला का 42 वां स्थापना दिवस 12 अक्टूबर को धूमधाम से मनाया जाएगा। विगत वर्षो की भांति ही जिला स्थापना दिवस समारोह अक्षयवट राय स्टेडिम में आयोजित होगा। उक्त अवसर पर विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन होगा। उद्घाटन समारोह के उपरांत स्टेडियम के चारों तरफ अशोक का पौधा लगाया जाएगा। वृक्षारोपण कार्यक्रम में उपस्थित मंत्री, सांसद, विधायक एवं जन प्रतिनिधियों द्वारा किया जाएगा। स... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 08:31 AM (IST)
        

रेल महाप्रबंधक कार्यालय पर कर्मियों ने की गेट मीटिंग

जागरण संवाददाता, हाजीपुर केंद्र सरकार पर कर्मियों एवं मजदूर विरोधी नीति अपनाने का आरोप लगाते हुए रेल कर्मियों ने शुक्रवार को पूर्व मध्य रेल जोनल मुख्यालय पर गेट मीटिंग की। इस दौरान एफडीआई का विरोध करते हुए रेल कर्मियों ने अविलंब इस फैसले को वापस लेने की मांग की। वहीं मुख्यालय स्तर की 11 सूत्री मांगों का ज्ञापन रेल प्रशासन को सौंपते हुए कहा है कि अगर जल्द मांगों पर विचार नहीं किया गया तो यूनियन चर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 08:31 AM (IST)
        

ग्रामीण बैंक मैनेजर के हत्या की प्राथमिकी दर्ज

संवाद सहयोगी, हाजीपुर सदर थाना क्षेत्र के हाजीपुर-छपरा मार्ग पर अदलबारी मोहल्ला के योगी ब्रह्मास्थान के निकट बीती रात ग्रामीण बैंक मैनेजर इंद्रजीत की हुयी नृशंस हत्या मामले की प्राथमिकी सदर थाना में दर्ज करायी गयी है। मृतक के भाई ने अज्ञात के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराते हुए हत्या कहीं अन्यत्र कर शव को यहां लाकर फेंक दिए जाने का उल्लेख किया है। प्राथमिकी में बैंक मैनेजर की जाति जिंदगी का भी खास ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 08:31 AM (IST)
        

दो वर्ष पूर्व अपहृत व्यवसायी को पुलिस ने किया बरामद

संवाद सूत्र, पटेढ़ी बेलसर लगभग दो वर्ष पूर्व अपहृत व्यवसायी को बेलसर ओपी पुलिस ने बड़े ही नाटकीय ढ़ंग से बरामद कर लिया। बेलसर ओपी अध्यक्ष विकास कुमार को गुप्त सूचना मिली मिली थी कि अपहृत मछली, सब्जी व्यवसायी अवधेश सिंह मौना चौक के पास हैं। सूचना मिलते ही ओपी अध्यक्ष एवं सहायक अवर निरीक्षक अवधेश प्रसाद सैप जवानों के साथ मौना चौक के निकट छापामारी कर अपहर्ता को बरामद कर लिया। ज्ञात हो कि गत 15 जुला... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 08:31 AM (IST)
        

हाजीपुर में 359 अभ्यर्थियों ने दाखिल किया पर्चा

संवाद सूत्र, हाजीपुर हाजीपुर प्रखंड में पैक्स चुनाव को ले चले नामांकन प्रक्रिया के दौरान अध्यक्ष एवं सदस्य पद के लिए कुल 359 अभ्यर्थियों ने नामजदगी का पर्चा दाखिल किया। पैक्स अध्यक्ष पद के लिए 85 जबकि सदस्य के लिए 274 नामांकन पत्र दाखिल किए गए। निर्वाची पदाधिकारी सह बीडीओ अमरेश कुमार ने बताया कि पैक्स अध्यक्ष के लिए सबसे ज्यादा 8 नामांकन गौसपुर इजरा पंचायत पैक्स के लिए हुआ है। वहीं एक मात्र ना... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 08:31 AM (IST)
        

उत्कृष्ट कार्य करने वाले रेलकर्मी सम्मानित

जागरण संवाददाता, हाजीपुर उत्कृष्ट कार्य के लिए पूर्व मध्य रेल मुख्यालय हाजीपुर में समारोह आयोजित कर 136 रेलकर्मियों एवं 6 ग्रुपों को सम्मानित किया गया। सम्मान के रुप में सभी को नगद पुरस्कार एवं प्रशस्ति पत्र प्रदान किया गया। जोनल मुख्यालय के महाप्रबंधक कार्यालय में भंडार नियंत्रक पुरस्कार समारोह 2013-14 का भव्य आयोजन किया गया। इस मौके पर भंडार नियंत्रक श्रीकांत राय, मुख्य सामग्री प्रबंधक विद्युत... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 08:31 AM (IST)
        

मजदूरों के जीवन स्तर उठाने को सरकार प्रयासरत : मंत्री

संवाद सूत्र, सोनपुर सूबे के श्रम संसाधन मंत्री दुलाल चंद गोस्वामी ने कहा है कि मजदूरों के जीवन स्तर को उठाने के लिए बिहार सरकार हर संभव प्रयास कर रही है। बेरोजगारों के नियोजन के लिए मेले का आयोजन किया जा रहा है। उन्होंने स्वयं का उदाहरण देते हुए कहा कि किसी सरकार ने प्रथम बार गोस्वामी समाज को सम्मानित किया है। शुक्रवार को छपरा जाने के दौरान सोनपुर के शिव बच्चन सिंह चौक पर समर्थकों के विशेष आग्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 08:31 AM (IST)
        

आपसी विवाद में घर में लगाई आग

संवाद सूत्र, पातेपुर तिसीऔता थाना क्षेत्र के शाहपुर रोहुआ गांव में आपसी विवाद में गांव के ही तीन लोगों ने घर में आग लगा दिया। इस संबंध में तिसीऔता थाना में विपिन चौधरी के बयान पर प्राथमिकी दर्ज कर पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। तिसीऔता थानाध्यक्ष धर्मवीर कुमार भारती ने बताया कि शाहपुर रोहुआ गांव निवासी विपिन चौधरी ने गांव के ही रज्जु चौधरी, उदय चौधरी, अंकित चौधरी के विरुद्ध घर में आग लगा देन... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 08:31 AM (IST)
        

हाजीपुर में ग्रामीण बैंक के मैनेजर की हत्या

जागरण संवाददाता, हाजीपुर : सदर थाना क्षेत्र के हाजीपुर-छपरा एनएच पर अदलबारी के निकट गुरुवार की रात करीब नौ बजे बदमाशों ने चाकू मार कर ग्रामीण बैंक के मैनेजर की हत्या कर दी। बैंक मैनेजर मूल रूप से महुआ के रहने वाले थे। घटना उस समय हुई जब व लालगंज से हाजीपुर अपने आवास आ रहे थे। विरोध में स्थानीय लोगों ने हाजीपुर-छपरा मार्ग को जाम कर दिया है। मौके पर पुलिस कैंप कर रही है। जानकारी के अनुसार उत्तर ब... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 01:03 AM (IST)
        

चेहराकलां के पंचायत समिति सदस्य का अपहरण

संवाद सूत्र, चेहराकलां चेहराकलां प्रखंड के कटहरा सहायक थाना क्षेत्र के महजिदिया चौक से पंचायत समिति सदस्य भोला महतो का अपहरण कर लिया गया। समिति सदस्य के पुत्र पप्पू कुमार ने इस संबंध में प्राथमिकी दर्ज करायी है। पूर्व प्रमुख रामनाथ राय, समिति सदस्य गणेश राय, चेहराकलां के निवर्तमान व्यापार मंडल अध्यक्ष अशोक राय को नामजद एवं तीन अज्ञात को अभियुक्त बनाते हुए प्राथमिकी दर्ज कराई है। दर्ज प्राथम... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 01:03 AM (IST)
        

222 अभ्यर्थियों ने दाखिल किया नामांकन पत्र

संवाद सूत्र, हाजीपुर हाजीपुर प्रखंड मुख्यालय में पैक्स चुनाव को लेकर अंतिम दिन गुरुवार को नामांकन की बाढ़ सी आ गयी। अंतिम दिन गुरूवार को कुल 222 अभ्यर्थियों ने अपना नामांकन दाखिल किया। अध्यक्ष पद के लिए 37 जबकि पैक्स सदस्य हेतु 185 नामांकन पत्र दाखिल किए गए। नामांकन की अंतिम तिथि होने के कारण उम्मीदवार एवं समर्थकों की काफी भीड़ थी। भीड़ का अनुमान इसी से लगाया जा सकता है कि नामांकन की समय सीमा तीन... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 01:03 AM (IST)
        

हाजीपुर में युवक की गोली मार नृशंस हत्या

जागरण संवाददाता, हाजीपुर गंगाब्रिज थाना क्षेत्र के तेरसिया गांव में बुधवार की रात एक युवक की नृशंस हत्या कर दी गई। युवक की हत्या काफी विभत्स तरीके से की गई थी। युवक किसी भी परिस्थिति में जिंदा नहीं बचे इसके लिए पहले तो उसे दो गोली मारी गई फिर बाद में तेज धारदार हथियार से उसका गला काट दिया गया। युवक की हत्या विगत दो वर्ष पूर्व हुई एक युवक की हत्या के प्रतिशोध में किया गया है। इस मामले में गंगा ब्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 01:03 AM (IST)
        

विद्यालयी खेलकूद प्रतियोगिता का भव्य आगाज

जागरण संवाददाता, हाजीपुर कला, संस्कृति एवं युवा विभाग वैशाली एवं जिला प्रशासन के संयुक्त तत्वावधान में गुरूवार से स्थानीय अक्षयवट राय स्टेडियम में तीन दिवसीय जिला स्तरीय विद्यालयी खेलकूद प्रतियोगिता का भव्य आगाज हुआ। प्रतियोगिता का शुभारंभ डीडीसी उमा शंकर मंडल ने झंडोत्तोलन एवं खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर किया। इस अवसर पर जिला खेल पदाधिकारी ओम प्रकाश, बिहार ओलंपिक संघ के उपाध्यक्ष रवींद्र प्रसा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 01:02 AM (IST)
        

घर में लगी आग, विकलांग युवक की मौत

संवाद सूत्र, लालगंज लालगंज थाना क्षेत्र के खरौना पंचायत के जगन्नाथ बसंत गांव में घर में लगी आग में झुलस कर एक 25 वर्षीय विकलांग युवक की दर्दनाक मौत हो गई। घर भी पूरी तरह से जल गया। पुलिस ने मौके पर पहुंच कर शव अपने कब्जे में ले पोस्टमार्टम हेतु सदर अस्पताल हाजीपुर भेज दिया। जानकारी के अनुसार मृतक सचींद्र पासवान नन्हक पासवान का पुत्र था। लोगों ने बताया कि मृतक विकलांग तथा मानसिक रूप से अ‌र्द्ध व... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 01:02 AM (IST)
        

पिस्तौल की नोक पर बीस हजार रुपये की लूट

संवाद सूत्र, वैशाली वैशाली थाना क्षेत्र के लालगंज-अंबारा मुख्य मार्ग में मंगलवार की देर रात बदमाशों ने पिस्तौल की नोक पर सराय के अदिति जनरल स्टोर सह हिंदुस्तान यूनीलीवर के कर्मियों से 20 हजार रूपये लूट लिए गए। कंपनी के कर्मी विकास कुमार द्वारा वैशाली थाना में दर्ज कराई गई प्राथमिकी में कहा गया है कि वह कंपनी के रूपये को बाजार से वसूल कर लौट रहा था। इसी क्रम में हीरो होण्डा पर सवार तीन अज्ञात व्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 01:02 AM (IST)
        

ट्रक की ठोकर से बाइक सवार की मौत

संवाद सहयोगी, हाजीपुर औद्योगिक थाना क्षेत्र के बालाजी कोल्ड स्टोरेज के निकट तेज रफ्तार ट्रक की चपेट में आने से बाइक सवार युवक की दर्दनाक मौत हो गयी। बाइक पर सवार अन्य एक युवक गंभीर रुप से जख्मी हो गया। मृतक युवक प्रमोद कुमार राय स्थानीय सुल्तानुपर निवासी मेघनाथ राय का भांजा था। वे अपने साथी टुनटुन राय के साथ विश्वकर्मा पूजा के लिए सामान लाने शहर जा रहा था। और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 11:24 PM (IST)
        

महुआ में पोखर में डूबने से युवक की मौत

संवाद सहयोगी, महुआ महुआ थाना क्षेत्र के ताजपुर बुजुर्ग पंचायत स्थित भोरहां पोखर में डूब जाने से एक 35 वर्षीय युवक की मौत हो गयी। जानकारी के अनुसार गुरुवार की अहले सुबह जब आसपास के लोग अपने खेतों में जा रहे थे इसी दौरान लोगों ने एक युवक का शव पोखर में तैरते देख। इस बात की जानकारी होते ही सैंकड़ों की संख्या में ग्रामीण वहां जुट गए। लोगों ने महुआ पुलिस को इसकी जानकारी दी। पोखर के निकट से युवक का ए... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 10:19 PM (IST)
        

दो बाइक चोरों को लालगंज पुलिस ने दबोचा

संवाद सूत्र, लालगंज लालगंज पुलिस ने एक और कामयाबी हासिल करते हुए काले रंग के बिना नंबर प्लेट के एक पैसन प्रो मोटरसाइकिल के साथ बाइक चोर गिरोह के दो बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया है। उन युवकों के पास से पुलिस ने मास्टर चाभी का गुच्छा भी बरामद किया है। थानाध्यक्ष चंदन कुमार ने बताया कि मंगलवार को एसआई अजय कुमार, आरक्षी रंजय कुमार, शैलेश कुमार, चौकीदार रमेश के साथ वाहन चेकिंग किया जा रहा था। इसी दौर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 01:06 AM (IST)
        
(News from Vaishali, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें