Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
March 03,2015
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सुपौल

राज्य में अपराधी बैखोफ होकर दे रहे अपराध को अंजाम

सुपौल, जागरण संवाददाता:कृषि विभाग के अधीन मधेपुरा जिला अंतर्गत कुमारखंड प्रखंड में कृषि समन्वयक पद पर कार्यरत तथा सिंहेश्वर मेला में दण्डाधिकारी पद पर प्रतिनियुक्त जय कुमार ज्वाला को बलवा घाट के समीप अपने गृह मुरलीगंज जाने के क्रम में आज सुबह गोली लगने से मृत्यु हो जाने पर घोर निंदा करते हुए बिहार राज्य किसान सलाहकार संघ के कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष डा. अमन कुमार ने कहा कि राज्य में अपराधी और भ्रष्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 22 Feb 2015 06:23 PM (IST)
        

तीन दिवसीय सार्वजनिक अष्टयाम का शुभारंभ

मरौना(सुपौल),संवाद सूत्र:प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत मुंगराहा गाव स्थित ब्रह्मा बाबा स्थान परिसर में तीन दिवसीय सार्वजनिक अष्टयाम कार्यक्रम का शुभारंभ कलश शोभा यात्रा सह झाकी निकाल कर शनिवार को किया गया। सर्वप्रथम ब्रह्मा बाबा स्थान से कलश सह झाकी कार्यक्रम में श्रद्धालुगण शामिल होकर सखुआ होकर रसुआर गाव के समीप तिलयुगा नदी पहुंचे। जहा महिलाओं ने अपने-अपने कलश में जल भरकर आयोजित कार्यक्रम स्थल पर पहुंचे... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 22 Feb 2015 06:22 PM (IST)
        

शांतिपूर्ण माहौल में पर्व मनाने को ले बैठक

वीरपुर(सुपौल),संवाद सहयोगी: रंगों का पर्व होली सौहार्द पूर्वक मनाए जाने को लेकर रविवार को वीरपुर थाना परिसर में एसडीओ चंदन चौहान की अध्यक्षता में शाति समिति की बैठक आहूत की गई। होली के अवसर पर पूर्ण शराब बंदी समेत सभी संवेदनशील स्थलों पर सशस्त्र बलों की प्रतिनियुक्ति तथा लगातार गश्ती किए जाने पर बल दिया गया। प्रतिवर्ष की भाति इस वर्ष भी परंपरानुसार पर्व मनाए जाने का उपस्थित जनों द्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 22 Feb 2015 06:17 PM (IST)
        

केन्द्रों पर नियमित हों बच्चे, दिया जाए पौष्टिक आहार

मरौना(सुपौल),संवाद सूत्र:अब केन्द्रों पर लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी, केन्द्र पर नियमित बच्चों की संख्या रहे किसी भी सूरत में बच्चों को साफ -सुथरा पौष्टिक आहार दिया जाए। बच्चे नियमित केन्द्र पर आएं इसके लिए अपने अपने पोषक क्षेत्र का भ्रमण कर बच्चों को लाए तथा अभिभावक को भी बच्चे को केन्द्र पर नियमित भेजने को प्रेरित करें उक्त बातें प्रखड क्षेत्र अंतर्गत मरौना दक्षिण पंचायत के रतहो गाव में शनिव... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 22 Feb 2015 06:15 PM (IST)
        

गाय को लगी ठोकर, दो घंटे जाम रहा एसएच

सुपौल, जागरण संवाददाता:शनिवार की संध्या एसएच 76 पर समाहरणालय के समीप एक गाय को वाहन से धक्का लग जाने के बाद जहां एसएच 76 लगभग दो घंटे तक जाम रहा। वहीं इस बीच घटना स्थल पर पुलिस मूकदर्शक बनी रही और बवाल चलता रहा। घटना के बाद स्थानीय युवकों ने समाहरणालय के समीप एसएच 76 को जाम कर दिया। थोड़ी देर के बाद जाम कर रहे युवकों की आड़ में असामाजिक तत्वों ने सड़क पर उत्पात मचाया। समाहरणालय के आगे लगे सभी होर्डिं... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 22 Feb 2015 06:13 PM (IST)
        

कलश यात्रा से शुरू हुई चार दिवसीय पावन प्रज्ञा पुराण कथा

त्रिवेणीगंज(सुपौल),संवाद सहयोगी : शातिकुंज हरिद्वार के तत्वावधान में मुख्यालय के विज्ञान महाविद्यालय के समीप गायत्री शक्तिपीठ में चार दिवसीय श्रीमद पावन प्रज्ञा पुराण कथा के साथ ही 108 कुण्डीय गायत्री महायज्ञ के शुभारंभ को लेकर रविवार को भव्य मंगल कलश यात्रा निकाली गयी। गायत्री शक्ति पीठ में सजे-धजे यज्ञ पंडाल में शातिकुंज हरिद्वार व सहरसा गायत्री पीठ से पधारे संत व देव कन्याओं के द्वारा गायत्री म... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 22 Feb 2015 06:12 PM (IST)
        

मानदेय भुगतान की माग

सरायगढ़:प्रखंड के विभिन्न विद्यालयों में कार्यरत पंचायत शिक्षकों ने जिला पदाधिकारी का ध्यान आकृष्ट कराते हुए अपने लंबित मानदेय भुगतान की माग की है। शिक्षकों ने कहा है कि विभागीय अधिकारियों के उदासीन रवैये के कारण वे सभी कुछ माह से मानदेय से वंचित हैं। इस कारण काफी कठिनाईयों को झेल रहे हैं। अधिकारी बार-बार बकाये मानदेय का भुगतान का आश्वासन दे रहे हैं। लेकिन कार्य में प्रगति नहीं हो रही है। शिक्षकों... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 22 Feb 2015 06:11 PM (IST)
        

अतिक्रमण हटाने की माग

सरायगढ़:प्रखंड के कई लोगों ने जिला प्रशासन का ध्यान आकृष्ट कराते हुए भपटियाही बाजार और एन एच 57 पर से अतिक्रमण हटाने की माग की है। लोगों का कहना है कि प्रखंड मुख्यालय से लेकर विश्वकर्मा चौक और एनएच 57 के दोनों ओर छोटे-छोटे दुकानदारों द्वारा सडक को अतिक्रमण कर लिया गया है। इस कारण आये दिन दुर्घटनाएं होती रहती है। लोगों ने जिला पदाधिकारी से इस समस्या का तत्काल समाधान कराने की माग की है।और पढ़ें »

Updated on: Sun, 22 Feb 2015 06:10 PM (IST)
        

बैठक में विकास कार्यो की समीक्षा

राघोपुर(सुपौल),संवाद सूत्र: प्रखंड मुख्यालय स्थित टीसीपी भवन में पंचायत समिति की एक बैठक प्रमुख मंजू देवी की अध्यक्षता में संपन्न हुई। बैठक में विकास कार्यो की समीक्षा की गई। पीछे के प्रस्तावित योजना पर कई पंचायत समिति सदस्यों ने आपत्ति जताया। पंचायत समिति सदस्य ने अपने क्षेत्र में योजना नहीं लिए जाने पर आपत्ति जताया। हुलास पंचायत के मुखिया ने प्रखंड क्षेत्र में धान की अधिप्राप्ति नहीं हो रही है ज... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 22 Feb 2015 05:26 PM (IST)
        

कारोबारी हाथों में जमीन, महंगा हो रहा वास

मिथिलेश कुमार, सुपौल शहर में जमीन खरीद कर घर बनाना अब आम लोगों के लिये आसान नहीं है। जमीन पूरी तरह खुद को रियल स्टेट का कारोबारी कहने वालों के कब्जे में है और जमीन का कारोबार करने वाले मालामाल हो रहे हैं। जमीन की चर्चा हुई नहीं कि बिचौलियों की गिद्ध दृष्टि जमीन पर जाती है और वे उसे येन-केन प्रकारेण अपने चंगुल में ले लेते हैं। नतीजा होता है कि जमीन खरीदने वाले को जमीन के लिए उन्हीं बिचौलियों के शर... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 22 Feb 2015 05:25 PM (IST)
        

किसानों की जमीन कब्जाने में लगी केन्द्र सरकार : रंजीत

सुपौल जागरण संवाददाता: भूमि अधिग्रहण बिल के नाम पर केन्द्र सरकार किसानों की जमीन कब्जाने में लगी है। सांसद रंजीत रंजन ने कहा कि लोकसभा के बैठक सत्र में केन्द्र सरकार भूमि अधिग्रहण का बिल लाने जा रही है। इसके लिये सरकार अध्यादेश लेकर आ रही है। भाजपा की सरकार ने सदन में कई बार अध्यादेश लाये हैं। जबकि बहुत जरूरी जब होता है तब अध्यादेश लाये जाते हैं। यह बिल किसानों के लिये काफी खतरनाक है। इसमें बहुत स... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 22 Feb 2015 05:22 PM (IST)
        

फूल का कारोबार, शहर हो रहा गुलजार

सुपौल, जागरण संवाददाता : देखो मैंने देखा है ये इक सपना, फूलों के शहर में घर हो अपना। आज शहर की स्थिति कुछ ऐसी ही हुई जा रही है। फूल का कारोबार शहर में पांव पसार रहा है और शहर गुलजार हो रहा है। मांगलिक अवसरों के साथ-साथ अन्य कार्यक्रमों में भी फूलों की मांग दिन व दिन बढ़ रही है। फूल के व्यवसाय से शहर में ही सैकड़ों लोग स्वरोजगारी बने हुए हैं। ------------------- लगन आया, फूल को लगे पर शादी-ब्या... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 22 Feb 2015 05:22 PM (IST)
        

मतदानकर्मियों को दिया गया ईवीएम का प्रशिक्षण

किशनपुर(सुपौल),संवाद सूत्र: प्रखंड अंतर्गत कटहरा-कदमपुरा पंचायत में आगामी 1 मार्च को पंचायत समिति पद के लिए होने वाले उप चुनाव के मद्देनजर शनिवार को पीठासीन पदाधिकारी सहित चुनाव कर्मियों को एक दिवसीय ईवीएम का प्रशिक्षण दिया गया। प्रशिक्षण के दौरान अंचलाधिकारी ज्ञानेन्द्र झा ने चुनाव प्रक्रिया में भाग लेने वाले चुनाव कर्मियों को बिहार राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा दिए गए दिशा-निर्देश से अवगत कराते हुए... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 22 Feb 2015 05:18 PM (IST)
        

भगैत महासम्मेलन 2 को

त्रिवेणीगंज:थलहा गांव के मतनाजा टोला स्थित भगवती स्थान में आगामी 2 मार्च 15 रोज सोमवार से अखिल भारतीय भ्रमणशील धर्म यज्ञ भगैत महासम्मेलन का 52 वा वार्षिक महाधिवेशन एवं विष्णु यज्ञ का शुभारंभ किया जायेगा। उक्त जानकारी देते हुए महंत श्री सुवंश यादव ने कहा कि दिनाक 4 मार्च 15 को पूर्णाहुति एवं यज्ञ का विसर्जन किया जाना है। मौके पर आयोजन समिति के महासचिव सत्यनारायण यादव अध्यक्ष धनिकलाल यादव एवं प्रो... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 22 Feb 2015 05:17 PM (IST)
        

एसएससी परीक्षा : सात केंद्रों पर शामिल होंगे 4439 परीक्षार्थी

सुपौल, जागरण संवाददाता:द्वितीय स्नातक स्तरीय संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा के शांतिपूर्ण व सफल संचालन को ले जिला प्रशासन ने तैयारी पूरी कर ली है। 23 फरवरी को आयोजित उक्त परीक्षा बिहार कर्मचारी चयन आयोग द्वारा संचालित की जा रही है। इस परीक्षा में जिले के 7 परीक्षा केन्द्रों पर 4 हजार 4 सौ 39 परीक्षार्थी सम्मिलित होंगे। परीक्षा को ले नोडल पदाधिकारी वरीय उप समाहर्ता धर्मेश कुमार सिंह बनाए गए हैं। उक्त ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 21 Feb 2015 07:48 PM (IST)
        

सम्मेलन में अधिक से अधिक लोगों को जोड़ने की अपील

सरायगढ़(सुपौल),संवाद सूत्र:विश्वनाथ इंटर महाविद्यालय भपटियाही के प्रागण में शुक्रवार को निर्मली विधानसभा के भाजपा कार्यकर्ताओं का सम्मेलन किया गया। सम्मेलन में विधानसभा के सभी 35 गाव में अधिक से अधिक लोगों को पार्टी से जोड़ने पर बल दिया गया। भाजपा जिला अत्यंत पिछड़ा प्रकोष्ठ जिलाध्यक्ष रामकुमार राय ने कार्यकर्ताओं से कहा कि बिहार में वर्तमान में बने राजनीतिक हालात से जदयू तथा राजद की छवि खराब हुई है... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 20 Feb 2015 05:06 PM (IST)
        

छात्रवृत्ति राशि को ले बच्चों व अभिभावकों ने किया प्रदर्शन

किशनपुर(सुपौल),संवाद सूत्र: थाना अंतर्गत उत्क्रमित मध्य विद्यालय करहिया में गुरूवार को विगत एक माह पूर्व आवंटित छात्रवृति राशि वितरण नहीं होने से गुस्साये अभिभावकों व बच्चों ने विद्यालय में प्रदर्शन किया। ग्रामीणों का आरोप है कि विद्यालय में एक माह पूर्व छात्रवृति राशि उपलब्ध होने के बावजूद विद्यालय प्रधान विनोद कुमार से बार-बार आग्रह करने के बावजूद छात्रवृति राशि वितरण में टाल मटोल रवैया अपनाया ज... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 19 Feb 2015 04:58 PM (IST)
        

चार घर से चोरों ने चुराई लाखों की संपत्ति

जदिया(सुपौल),संवाद सूत्र: जदिया बाजार मुख्यालय से सटे पूरब जदिया पंचायत के वार्ड नंबर 4 में बुधवार की रात अज्ञात चोरों ने चार घरों में चोरी की घटना को अंजाम देते हुए लाखों का माल उड़ा लिया। घटना के संबंध में गृहस्वामी से मिली जानकारी अनुसार दवा व्यवसायी रूपक कुमार सिंह का कहना है कि उनके घर से नकद सहित मोबाईल चोरी गयी है। वही मनोज कुमार सिंह के घर से पायल, सोने के कान की बाली सहित 54 सौ नकद रुपये ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 19 Feb 2015 04:21 PM (IST)
        

जदयू कार्यकर्ताओं ने फूंका प्रधानमंत्री का पुतला

प्रतापगंज(सुपौल),संवाद सूत्र:जदयू कार्यकताओं ने प्रतापगंज बाजार स्थित गोल चौक के चौराहे पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का पुतला दहन किया। पुतला दहन कार्यक्रम का नेतृत्व पूर्व विधायक लखन ठाकुर के नेतृत्व में आयोजित किया गया। इस मौके पर सैकड़ों की संख्या में उपस्थित कार्यकताओं को संबोधित करते हुए पूर्व विधायक ने अपने संबोधन में कहा कि सूबे के राजनीतिक अस्थिरता के लिए सीधे तौर पर भाजपा और उसके नेता नरे... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 18 Feb 2015 07:01 PM (IST)
        

नियोजित शिक्षकों ने फूंका पूर्व मुख्यमंत्री का पुतला

सुपौल, जागरण संवाददाता:नियोजित शिक्षकों को वेतनमान देने के कार्य में अड़ंगा लगाए जाने के विरोध स्वरूप बुधवार को बिहार पंचायत नगर प्रारंभिक शिक्षक संघ जिला शाखा सुपौल के बैनर तले नियोजित शिक्षकों ने पूर्व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का पुतला फूंका। पुतला दहन से पूर्व स्थानीय लोहियानगर चौक पर नियोजित शिक्षकों ने नीतीश कुमार मुर्दाबाद, पार्टी प्रवक्ता नीरज कुमार मुर्दाबाद, वेतनमान विरोधी मुर्दाबाद, वेतनम... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 18 Feb 2015 06:59 PM (IST)
        
(News from Supaul, Bihar)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें