« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सुपौल

सदर अस्पताल में दवाओं का अकाल

सुपौल। स्वास्थ्य व्यवस्था को दुरुस्त करने की दिशा में सरकारी स्तर पर जितनी भी कवायद की जाती है सरजमीन पर उसका हश्र कुछ और ही हो जाता है। जिला मुख्यालय स्थित सदर अस्पताल इसका जीता-जागता उदाहरण है जहां कभी चिकित्सक व कर्मियों की कमी तो कभी उपकरण के लाले जैसी समस्या हमेशा देखने को मिलती है। अब तो मरीजों को दवा भी सही से नहीं मिल पा रही है। अस्पताल में मुफ्त मिलने वाली कई दवा मरीजों को बाजार से खरीदनी... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 06:13 PM (IST)
        

लंबित रेल परियोजना की मांग को ले महागठबंधन देगा धरना

सुपौल। स्थानीय व्यापार संघ भवन में रविवार को महागठबंधन कार्यकर्ताओं की एक बैठक जदयू जिलाध्यक्ष रामविलास कामत की अध्यक्षता में संपन्न हुई। बैठक में आगामी 18 अगस्त को लंबित रेल परियोजनाओं की जल्द पूर्ण करने की मांग को ले जिला मुख्यालय पर एक दिवसीय धरना का निर्णय लिया गया। बैठक को संबोधित करते हुए जिलाध्यक्ष श्री कामत ने कहा कि कोसी का यह इलाका रेल परियोजना से वर्षो से वंचित रहा है। खासकर सुपौल जिला ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 06:11 PM (IST)
        

फेको ए टू जेड सर्जरी सीखेंगे छात्र

सुपौल। सूबे प्रसिद्ध नेत्र सर्जन डॉ. शशि मोहनका द्वारा निर्मित फेको ए टू जेड सर्जरी सीडी का विमोचन डॉ. मंगतू राम एवं डॉ. बीके अग्रवाल द्वारा किया गया। डॉ. मोहनका ने बताया कि यह सीडी आंख के स्नातकोत्तर छात्रों के लिए काफी उपयोगी होगी। बिहार में इससे पहले इस तरह की सीडी नहीं बनायी गई है। इस सीडी में फेको विधि से मोतियाबिंद के दस ऑपरेशन को करते दिखाया गया है। जिसमें पांच फेको विधि के सामान्य ऑपरेशन ह... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 06:08 PM (IST)
        

मैथ ओलम्पियाड परीक्षा में शामिल हुए बच्चे

सुपौल। अनुमंडल मुख्यालय के ग्रीन फिल्ड इंटरनेशनल स्कूल एवं अमन बोर्डिग स्कूल समेत अनुमंडल के कुल 12 परीक्षा केन्द्रों पर रविवार को प्राईवेट स्कूल एंड चिल्ड्रेन वेलफेयर एसोसियेशन के द्वारा ''अभयानंद मैथ ओलम्पियाड' की परीक्षा आयोजित की गई। बिहार के पूर्व डीजीपी अभयानन्द ने बिहार के निजी विद्यालयों के कक्षा 1 से 5 तक के 4 लाख बच्चों को अपने नेतृत्व में गणित के कठिन मंत्र एवं गुर सिखाने का बीड़ा उठाया ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 06:05 PM (IST)
        

प्रेमी युगल ने खाया जहर, प्रेमिका की गई जान

फोटो फाइल नंबर-2एसयूपी-10,11 कैप्शन-घर में मचा कोहराम, मृतका की फाइल फोटो -------------- -क्रसर ----------------- -तीन घंटे तक बीच सड़क पर कराहती रही सुशीला - प्रेम विवाह का विरोध करने पर दोनों ने खाया जहर, प्रेमिका की मौत प्रेमी अस्पताल में --------------- संवाद सूत्र(सरायगढ़),सुपौल: शनिवार की रात एक प्रेमी युगल ने जहर खा कर आत्महत्या का प्रयास किया। जिसमें प्रेमिका की मौत हो गई प्रेम... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 06:01 PM (IST)
        

तालिमी मरकज एवं टोला सेवक की बैठक में संघ का गठन

सुपौल। स्थानीय सुपौल उच्च विद्यालय सुपौल के सभागार में रविवार को तालिमी मरकज एवं टोला सेवकों की संयुक्त बैठक आयोजित की गई। बैठक में सर्वप्रथम भारत के मिसाइल मैन सह पूर्व राष्ट्रपति डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम को श्रद्धांजलि अर्पित की गई। तत्पश्चात जिलाध्यक्ष राजा मुराद ने तालिमी मरकज व शिक्षा स्वयंसेवक एवं टोला सेवक की सेवा स्थायी करने के साथ-साथ मानदेय में तीन हजार बढ़ोतरी पर खुशी व्यक्त करते हुए राज्य... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 06:00 PM (IST)
        

कोसी नदी में छह घर विलीन, पीड़ितों को मिली राशि

सुपौल। प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत घोघड़रिया पंचायत के वार्ड नंबर 06 में कोसी नदी के कटाव से छह घर कोसी नदी में विलीन हो गया है। जिसको लेकर पदाधिकारी चौकस हो गए हैं। कोसी पीड़ितों के बीच रविवार को प्रखंड प्रमुख विद्या देवी व अंचलाधिकारी कृष्ण कुमार यादव ने नदी पार कर उनके घर पहुंचकर प्रत्येक पीड़ित परिवारों को दो-दो हजार रुपये नगद सहायता राशि के रूप में प्रदान किया। पीड़ितों में झुमक शर्मा, रामपुकार शर्मा,... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 05:57 PM (IST)
        

वेतमान घोषित होने पर शिक्षकों ने बांटी मिठाई

सुपौल। बिहार पंचायत-नगर प्रारंभिक शिक्षक संघ इकाई प्रतापगंज प्रखंड के तत्वावधान में एक बैठक शनिवार को जिला उपाध्यक्ष मनौवर हुसैन की अध्यक्षता में बीआरसी के प्रागण में आयोजित की गई। बैठक में पूर्व के नियोजित शिक्षकों को वेतनमान देते हुए राज्यकर्मी का दर्जा दिए जाने को लेकर शिक्षक एवं शिक्षिकाओं में हर्ष व्याप्त देखा जा रहा था। शिक्षक समुदायों को सम्बोधित करते हुए उपाध्यक्ष हुसैन ने कहा कि इस कार्य ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 07:49 PM (IST)
        

अवैध तरीके से बिकती शराब

सुपौल। प्रखंड क्षेत्र के विभिन्न जगहों पर शराब बेचने का अवैध कारोबार का मामला सामने आया है। जानकारी अनुसार रातौली, बथनाहा चौक, ललमनियां, कटैया चौक सहित अन्य जगहों पर कुछ लोग अवैध तरीके से शराब का कारोबार कर रहे हैं। किराना और परचून की दुकान में भी मिल जाती है शराब। और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 07:45 PM (IST)
        

स्वतंत्रता दिवस को ले बैठक आयोजित

सुपौल। अनुमंडल परिक्षेत्र में राष्ट्रीय पर्व 15 अगस्त (स्वतंत्रता दिवस) 2015 समारोह पूर्वक धूमधाम से मनाये जाने को लेकर शनिवार को अनुमंडल पदाधिकारी के कार्यालय वेश्म में अनुमंडल पदाधिकारी अरुण कुमार सिंह की अध्यक्षता में एक बैठक आयोजित की गई। बैठक में अनुमंडल मुख्यालय स्थित विभिन्न सरकारी व गैर सरकारी कार्यालयों एवं प्रतिष्ठानों पर झडोतोलन हेतु समय का निर्धारण, परेड कार्यक्रम हेतु विद्यालय का चयन ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 07:41 PM (IST)
        

टेम्पू-मोटरसाइकिल के बीच टक्कर, एक घायल

संवाद सहयोगी, (निर्मली) सुपौल : सुपौल। थाना क्षेत्र के एनएच 57 मझारी चौक पर शनिवार को सड़क दुर्घटना में एक युवक गंभीर रूप से जख्मी हो गया। गंभीर रूप से जख्मी युवक को स्थानीय लोगों की सहायता से प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र निर्मली में भर्ती कराया गया, जहा कार्यरत प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. रामप्रसाद मेहता ने इलाज उपरान्त बताया कि जख्मी युवक के सिर एवं छाती में गंभीर चोट है। जख्मी युवक को बेहतर इल... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 07:40 PM (IST)
        

सृष्टि के कण-कण में हैं गुरू विद्यमान

सुपौल। स्थानीय भारत सेवक समाज महाविद्यालय के प्रागंण में शनिवार को भारत स्वाभिमान, पतंजलि योग समिति, महिला पतंजलि योग समिति के द्वारा गुरू पूर्णिमा महोत्सव का आयोजन किया गया। महोत्सव की शुरुआत प्रात: सामूहिक योग कक्षा से की गई। जिसमें भस्त्रिका, कपालभाति, अनुलोम, विलोम, प्राणायाम आदि के विषय में विस्तृत रूप से बताया गया। योग कक्षा के उपरांत यज्ञ एवं हवन का कार्यक्रम किया गया। तत्पश्चात कार्यक्रम क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 07:37 PM (IST)
        

सड़क पर बांधे जाते पशु

सुपौल। निर्मली चौक से रतौली जाने वाली सड़क में अतिक्रमणकारियों का बोलबाला है। खासकर बथनाहा में मवेशी भी सड़क पर ही बांध दिया जाता है। जिससे आने-जाने वाले राहगीरों के लिए खासी परेशानी उठानी पड़ती है। खासकर जब आमने-सामने से दो गाड़ी आती-जाती हो तो जाम लग जाता है। जिससे खासकर पढ़ाने वाले बच्चे सहित अन्य लोगों को काफी परेशानी होती है। और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 07:35 PM (IST)
        

हर-हर महादेव के जयघोष से गूंज उठा गढि़या

सुपौल। श्रावण मास के प्रारंभ होते ही प्रतापगंज के गढिया गाव स्थित दिव्य ज्योति शिवलिंग मंदिर में शनिवार की सुबह से ही दूर-दराज से पहुंचे श्रद्धालुओं द्वारा हर-हर महादेव के गुंजायमान ध्वनि से प्रखंड सहित आसपास के क्षेत्रों के लोगों के बीच भक्तिमय माहौल बना रहा। सुबह से ही मंदिर परिसर में कुमारी कन्याओं एवं महिलाओं की भीड़ कलश यात्रा में सम्मिलित होने को लेकर इकठ्ठी हो गई थी। तत्पश्चात महिलाओं की अनि... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 07:25 PM (IST)
        

नीतीश सरकार की उलटी गिनती शुरू : बबलू

सुपौल। नीतीश सरकार की उलटी गिनती शुरू हो चुकी है। जनता अब इस सरकार से ऊब गई है। आनेवाले विधानसभा चुनाव में प्रदेश में सत्ता परिवर्तन तय है। उक्त बातें छातापुर के विधायक नीरज कुमार सिंह बबलू ने क्षेत्र भ्रमण के दौरान शुक्रवार की शाम को गोसपुर गाव में ग्रामीणों से रु-ब-रु होते हुए कही। उन्होंने कहा कि विकास के खोखले दावे करने वाले नीतीश कुमार की हकीकत जनता जान चुकी है। सुशासन के राज में मुखिया से ले... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 07:23 PM (IST)
        

गुरु पूर्णिमा पर आयोजन

सुपौल : गुरु पूर्णिमा के अवसर पर सदर प्रखंड के बरैल उच्च विद्यालय के परिसर में भाजपा नेता प्रो. अनिल कुमार सिंह के नेतृत्व में विश्व हिन्दू परिषद के स्वयंसेवकों द्वारा शाखा लगाया गया। शाखा का संचालन खंड प्रमुख आदित्य नाथ एवं उनके सहायक चंदन कुमार द्वारा किया गया। सर्वप्रथम भगवा झंडा गाड़ कर प्रार्थना गीत गाया गया तथा पूजन किया गया। सदस्यों द्वारा संकल्प लिया गया कि रोज शाम को इसी जगह पर शाखा लगाया ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 07:20 PM (IST)
        

व्यापारियों ने जतायी खुशी

सुपौल। विगत दिनों कैबिनेट की बैठक में वाणिज्य कर विभाग द्वारा व्यापारियों के निबंधन की न्यूनतम सीमा पांच लाख से बढ़ा कर दस लाख करने के साथ-साथ एक मुश्त समझौता योजना एवं अंतर्राष्ट्रीय रोड परमिट की न्यूनतम सीमा 75 हजार से बढ़ा कर 2 लाख की मंजूरी प्रदान करने पर वाणिज्यकर मंत्री विजेन्द्र प्रसाद यादव को स्थानीय व्यापार संघ के व्यवसायियों ने बधाई दी है। बधाई देने वालों में व्यापार संघ के अध्यक्ष अमर क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 07:19 PM (IST)
        

सरकार के विरोध में एएसभी करेगा जोरदार आंदोलन

सुपौल। बिहार राज्य मान्यता प्राप्त सांख्यिकी स्वयंसेवक संघ की एक बैठक शनिवार को रतन कुमार सिंह की अध्यक्षता में आयोजित की गई। जिसमें सरकार द्वारा एएसभी के साथ की जा रही भेदभाव नीति पर चर्चा की गई। बैठक को संबोधित करते हुए संघ के जिलाध्यक्ष विजय कुमार ने कहा कि संघ के साथ सरकार द्वारा अपनायी गई दोहरी नीति को अब आंदोलन के माध्यम से शंखनाद किया जाएगा। इसके तहत आगामी 3 अगस्त को पटना के गांधी मैदान में... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 07:18 PM (IST)
        

सेवानिवृति पर समारोहपूर्वक दी गई विदाई

सुपौल। ई-किसान भवन में शुक्रवार की संध्या को प्रखंड कृषि पदाधिकारी रामपारस मुखिया की अध्यक्षता में एक समारोह आयोजित कर सेवा निवृत गोदामपाल श्री प्रकाश झा को भावभीनी विदाई दी गई। मौके पर सभी कृषि समन्वयक व किसान सलाहकार मौजूद थे। मौके पर कृषि पदाधिकारी श्री मुखिया ने कहा कि गोदामपाल प्रकाश झा बहुत ही सुलझे हुए अपने दायित्वों के प्रति सदा निष्ठावान रहे। श्री मुखिया ने सेवानिवृत श्री झा के दीर्घायु ज... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 07:16 PM (IST)
        

भाजपा के परिवर्तन रथ को झंडी दिखा किया गया रवाना

फोटो फाइल नंबर-1एसयूपी-3 संवाद सूत्र(सरायगढ़) सुपौल : सुपौल। भपटियाही बाजार स्थित भाजपा कार्यालय के सामने पार्टी द्वारा निकाले गए परिवर्तन रथ को अति पिछड़ा प्रकोष्ठ अध्यक्ष रामकुमार राय ने शनिवार को हरी झडी दिखा कर विदा किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि परिवर्तन रथ प्रखंड के विभिन्न पंचायतों में घूम-घूम कर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कार्यो को बताएगा। कहा कि बिहार में सत्ता परिवर्तन के निकाले... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 07:12 PM (IST)
        
(News from Supaul, Bihar)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें