Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
August 01,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सुपौल

इस ईद में ईदी क्या दोगे अब्बा !

जागरण संवाददाता, सुपौल : इस ईद में ईदी क्या दोगे अब्बा। रमजान के आखिरी जुमे के नमाज के साथ ही हर घर में बच्चे अपने अब्बा अम्मी से यही पूछ रहे हैं। ईद में ईदी देने की खास रवायत है। यह एक टोकेन ऑफ लव है यानी प्रेम भरा तोहफा। यह सेवई, मिठाई, कपड़े, मोबाइल से लेकर बाइक तक हो सकता है। ईद की खुशियां घर से लेकर बाजार तक फैली हुई है। आखिरी जुमे के साथ ही ईद के चांद का दीदार करने की बेताबियां तेज हो गई हैं।... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 26 Jul 2014 05:28 PM (IST)
        

'राजद-जदयू गठबंधन से भाजपा को नहीं है भय'

प्रतापगंज(सुपौल),संवाद सूत्र : राजद व जदयू के गठबंधन से भाजपा कार्यकर्ताओं को कोई भय नहीं है। भय है सिर्फ गठबंधन को ले पुन: जंगलराज कायम होने की। अभी रामचन्द्र पासवान के 12 वर्षीय पुत्र नवकांत पासवान की अज्ञात अपराधियों द्वारा नृशंस हत्या हुई है। कल आप भी इसके शिकार न हों इसकी कोई गारंटी नहीं है। उक्त बातें पूर्व विधान पार्षद कामेश्वर चौपाल ने सुखानगर पंचायत के वार्ड संख्या 4 में शनिवार को मृतक पर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 26 Jul 2014 05:26 PM (IST)
        

सु़पौल:सुरक्षित है पूर्वी सुरक्षा गाइड बांध

सरायगढ़(सुपौल),संवाद सूत्र : कोसी नदी के पूर्वी गाइड बांध पर रेल महासेतु से दक्षिण नदी के कटाव के कारण धंसे बोल्डर क्रेट का जिला पदाधिकारी लक्ष्मी प्रसाद चौहान चौहान ने निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने स्थल पर मौजूद संवेदक तथा मजदूरों से पूछताछ की। संवेदक ने बताया कि बोल्डर क्रेट तीन दिन पूर्व धंसा था, जिसका मरम्मति कार्य चल रहा है। उन्होंने कहा कि शनिवार के सुबह तक गाइड बांध के क्षतिग्रस... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 06:35 PM (IST)
        

जवाहर नवोदय विद्यालय में हुआ 65वें वन महोत्सव का आयोजन

सुपौल, जागरण संवाददाता : पर्यावरण एवं वन विभाग के निर्देश पर वन प्रमंडल सुपौल द्वारा 65 वें वन महोत्सव का आयोजन शुक्रवार को जवाहर नवोदय विद्यालय में किया गया। कार्यक्रम का उद्घाटन वन प्रमंडल पदाधिकारी सुपौल, वनों के क्षेत्र पदाधिकारी सुपौल, जवाहर नवोदय विद्यालय के प्राचार्य, जिला कृषि पदाधिकारी एवं नवोदय विद्यालय के उप प्राचार्य द्वारा संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया गया। कार्यक्रम में वक्ताओ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 06:22 PM (IST)
        

साहब! राशन कार्ड जांच में बिचौलिया कर रहे अवैध उगाही

सुपौल, जागरण संवाददाता : जिलाधिकारी के कार्यालय वेश्म में गुरूवार को आयोजित जनता के दरबार में जिलाधिकारी कार्यक्रम में 146 फरियादियों ने अपनी-अपनी गुहार लगाई। दरबार में 15 आवेदनों पर त्वरित कार्रवाई की गई। सिमराही राघोपुर से आए जगदीश दास ने राशन कार्ड जांच में बिचौलियों द्वारा अवैध राशि के उगाही की शिकायत की। तुलापट्टी किशनपुर से आए नेहरू कुमार यादव, रामप्रसाद शर्मा, कदम लाल कामत ने चतुर्थ वित्त स... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 06:14 PM (IST)
        

सेवा स्थायी की मांग को ले महाधरना देंगे किसान सलाहकार

सुपौल, जागरण संवाददाता : कृषि विभाग द्वारा पंचायत स्तर पर कार्यरत किसान सलाहकार सेवा स्थायी करने व सम्मानजनक वेतनमान की मांग को ले 28 जुलाई से जेपी गोलंबर पटना पर अनिश्चितकालीन महाधरना देंगे। महा धरना को ले तैयारी पूरी की जा चुकी है और इसमें सूबे के लगभग सात हजार किसान सलाहकार हिस्सा लेंगे। बिहार प्रदेश किसान सलाहकार संघ के कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष डा. अमन कुमार ने बताया कि किसान सलाहकार के साथ सर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 06:01 PM (IST)
        

सुपौल:सुल्तान हत्याकांड में आरोपी एसएसबी जवान को जेल

वीरपुर(सुपौल),संवाद सहयोगी : कुनौली में सोमवार को एसएसबी जवान द्वारा ठेला चालक मो. सुल्तान की पीट कर हत्या किए जाने के बाद मृतक के पत्‍‌नी द्वारा दर्ज हत्याकाड के मुख्य आरोपी एसएसबी के जवान दिनेश यादव उर्फ दिनेश कुमार को बुधवार को 35वीं बटालियन द्वारा वीरपुर पुलिस को सुपुर्द किया गया। जिसे कुनौली थाना काड संख्या 45/14 के तहत न्यायिक हिरासत में भेजा गया। 35वीं बटालियन के ई. कम्पनी कुनौली मे... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 06:18 PM (IST)
        

महिलाओं में मुखर बनाने में जीविका का योगदान: डीडीसी

सुपौल, जागरण संवाददाता : बिहार ग्रामीण जीविकोपार्जन परियोजना (जीविका) द्वारा गठित स्वयं सहायता समूहों के वित्तिय समावेशन पर एक कार्यक्रम का आयोजन बुधवार को बीएसएस कॉलेज के सभागार में किया गया। कार्यक्रम का उद्घाटन उप विकास आयुक्त हरिहर प्रसाद ने किया। उप विकास आयुक्त ने कहा कि बिहार सरकार की यह परियोजना गरीबी निवारण के उद्देश्य से बनाई गई है जो पूरे राज्य में एक मौन क्रांति का सूत्रपात कर चुकी है।... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 06:07 PM (IST)
        

गड्ढ़े में मिली युवक की लाश

त्रिवेणीगंज(सुपौल),संवाद सहयोगी : थाना क्षेत्र के बभनगामा कमरामा सड़क में महेशुआ पंचायत के बैलोखड़ी गांव पुल के समीप बुधवार की सुबह गड्ढे में तीस वर्षीय युवक की अज्ञात शव बरामद होने से क्षेत्र में सनसनी फैल गई। थाना पुलिस ने शव का पंचनामा बना कर पोस्टमार्टम हेतु सुपौल भेज दिया है। थानाध्यक्ष मो. नजीमउद्दीन ने बताया कि शव के गले में पड़े रस्सी के निशान और मुंह रगड़े जाने से निकल रहे खून के निशान प्र... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 06:04 PM (IST)
        

लापता बच्चे का झाड़ी में मिला शव, सनसनी

प्रतापगंज(सुपौल),संवाद सूत्र : रविवार को सुखानगर पंचायत वार्ड नंबर 4 निवासी रामचन्द्र पासवान के 12 वर्षीय लापता हुए पुत्र की लाश मंगलवार की शाम निर्माणाधीन कोल्ड स्टोर के पीछे उग आए जंगलों की झुरमुट से की गई। उक्त जगह लाश पडे़ होने की सूचना मवेशी चरा रहे चरवाहे को मंगलवार की शाम को लगी। लाश देखे जाने की सूचना जंगल में आग की तरह आस पास के क्षेत्रों में फैलती गई। इस बीच इसकी सूचना स्थानीय थाना को भी... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 04:54 PM (IST)
        

गैस एजेंसी की मनमानी पर उबले उपभोक्ता

सुपौल, जागरण संवाददाता: शहर में गैस वितरण से जुड़ी केयर टेकर एजेंसी शिव शक्ति इंडेन द्वारा गैस वितरण में की जा रही मनमानी से आक्रोशित उपभोक्ता मंगलवार को उबल पड़े। उपभोक्ताओं ने एजेंसी के काउंटर पर पहुंच कर तालाबंदी कर दी और लगभग डेढ़ घंटे तक एजेंसी के कर्मी को अंदर ही बंद रखा। उपभोक्ता एसडीओ को बुलाने की मांग कर रहे थे। पुलिस के पहुंचने के उपरांत काउंटर खोला गया और तब कर्मी आजाद हो पाया। शिवशक्ति... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 06:24 PM (IST)
        

सुपौल:सुल्तान की मौत से गुस्साए लोगों ने कुनौली थाना पर बोला हमला

जेएनएन, सुपौल: एसएसबी जवान द्वारा सोमवार को ठेला चालक मो.सुल्तान की बेरहम पिटाई से हुई मौत के बाद कुनौली बाजार लोगों के गुस्से से सुलग रहा है। इस आग की लपट में लोगों ने सोमवार को कुनौली थाना पर हमला बोल दिया और देखते-देखते थाने को फूंक डाला। थाने में लगी दो पुलिस जीप और जब्त की गई एक बोलेरो में भी आग लगा दी। इस आग में थाने के जरूरी दस्तावेज समेत सरकारी राजस्व के कई सामान जल कर खाक हो गए। सोमवार शा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 06:14 PM (IST)
        

बोलेरो की ठोकर से दो घायल, सड़क जाम

जदिया(सुपौल),संवाद सूत्र: मंगलवार को जदिया हनुमान मंदिर चौक के समीप साइकिल सवार दो युवकों को बोलेरो के द्वारा पीछे से धक्का मार दिए जाने के कारण दोनों युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि साइकिल सवार दोनों ही युवक उच्च विद्यालय जदिया की ओर से आ रहा था। इसी क्रम में त्रिवेणीगंज की ओर से तेज गति से आ रही बिना नंबर की नई बोलेरो के चालक द्वारा नियंत्रण खो दिए जाने के बाद यह घ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 05:18 PM (IST)
        

तटबंध का नियमित निरीक्षण करें संबंधित पदाधिकारी

सुपौल, जागरण संवाददाता : बाढ़, सुखाड़ संबंधी बैठक का आयोजन सोमवार को जिलाधिकारी की अध्यक्षता में समाहरणालय स्थित टीसीपी भवन में आयोजित किया गया। बैठक से अनुपस्थित रहने के कारण कार्यपालक अभियंता सिंचाई प्रमंडल त्रिवेणीगंज से स्पष्टीकरण पूछते हुए वेतन बंद करने एवं प्रखंड विकास पदाधिकारी निर्मली से स्पष्टीकरण पूछने का निर्देश जिलाधिकारी ने दिया। जिलाधिकारी लक्ष्मी प्रसाद चौहान द्वारा संबंधित अनुमंडल प... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Jul 2014 06:34 PM (IST)
        

सुपौल में छात्र की मौत पर उबले लोगों ने काटा बवाल

सुपौल, जागरण संवाददाता: सुपौल-सरायगढ मार्ग पर सुकमारपुर टोला के समीप सोमवार की सुबह तेज गति से आ रही एक विक्टा गाड़ी ने साइकिल सवार छात्र को ठोकर मार दी। जिससे छात्र बुरी तरह जख्मी हो गया। लोगों ने तत्काल छात्र को सदर अस्पताल पहुंचाया। जहां से इलाज के लिए दरभंगा ले जाने के क्रम में उसकीे मौत हो गई। इसके बाद लोगों ने चैनसिंहपट्टी गांव स्थित बाबा विश्वकर्मा मंदिर के पास शव को रखकर सड़क जाम कर दिया। मौ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Jul 2014 05:41 PM (IST)
        

मौत की खबर सुनते ही परिजनों में मचा कोहराम

कटैया-निर्मली(सु़पौल),संवाद सूत्र : शनिवार को पथरा गांव के पास स्कार्पियो की ठोकर से हुई दो लोगों की मौत की खबर के बाद परिजनों में कोहराम मचा हुआ है। मृतका रुबेदा खातुन के परिजनों को सड़क हादसे की खबर मिली तो दौड़ते-दौड़ते घटना स्थल पर पहुंच गया और ऐसा दहाड़ मार कर रोने लगा कि हर देखने वालों का कलेजा भी पसीज जाता था। मृतका रूबेदा की सास अल्लाह को कोशते हुए कह रही थी कि अल्लाह उन्हें क्यों नहीं ले गया... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Jul 2014 05:26 PM (IST)
        

डीएम ने जनसंख्या नियंत्रण की समीक्षा पर जताया असंतोष

सुपौल, जागरण संवाददाता : जिलाधिकारी की अध्यक्षता में शुक्रवार को स्वास्थ्य विभाग की मासिक बैठक का आयोजन समाहरणालय स्थित टीसीपी भवन में किया गया। बैठक में सदर अस्पताल एवं प्रखंड स्तर पर कार्यरत डाक्टरों की सूची के अवलोकन के बाद जिलाधिकारी लक्ष्मी प्रसाद चौहान ने सिविल सर्जन समेत सभी चिकित्सा पदाधिकारी को निदेश देते हुए कहा कि जो डाक्टर अपने कर्तव्य से अनुपस्थित रहते हुए प्राइवेट चिकित्सा केन्द्र मे... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Jul 2014 07:05 PM (IST)
        

हुजूर ! बांस के सहारे दौड़ रहा ग्यारह हजार वोल्ट का तार

सुपौल, जागरण संवाददाता : जिलाधिकारी के कार्यालय वेश्म में आयोजित जनता के दरबार में जिलाधिकारी कार्यक्रम में गुरूवार को 105 फरियादियों ने अपनी-अपनी गुहार रखी। 13 आवेदन पर त्वरित कार्रवाई की गई। हड़री मरौना से आए देव नारायण दिनकर ने शिक्षक नियोजन में पंचायत सचिव द्वारा बरती जा रही अनियमितता की शिकायत की। बेलोखड़ा पिपरा से आए भागवत प्रसाद ने मध्य विद्यालय बेलोखड़ा के विद्यालय प्रभारी और उनके पति द्वारा ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Jul 2014 07:05 PM (IST)
        

मुर्गी के चूजा सहित गाड़ी को एसएसबी ने पकड़ा

राघोपुर(सुपौल),संवाद सूत्र : एसएसबी 18 वीं बटालियन ने बनैलीपट्टी बीओपी कार्य क्षेत्र में नेपाल तस्करी के लिए मैजिक से ले जा रहे लगभग दो हजार की संख्या में मुर्गी के चूजा को मैजिक सहित जब्त किया है। मैजिक सहित जब्त किये गये मुर्गी चूजा का कीमत तीन लाख बताया जा रहा है। एसएसबी 18 वीं बटालियन के प्रभारी सेनानायक मनोहर लाल ने बताया कि जब्त किए गए मैजिक का नंबर बीआर 11 एल/7414 है। मैजिक सहित जब्त किए गए... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Jul 2014 07:05 PM (IST)
        

भूदान की जमीन बेचने पर होगी प्रशासनिक कार्रवाई

सरायगढ़(सुपौल),संवाद सूत्र : प्रखंड के मध्य विद्यालय मेहता टोला सिमरी के प्रागंण में गुरूवार को नोनपार ग्राम सभा की बैठक की गई। पंचायत समिति सदस्य घोघन राम की अध्यक्षता में हुई बैठक में सर्वोदय मंडल जिलाध्यक्ष अवध नारायण यादव, कार्यलय मंत्री रामबालक चौधरी, जिला सचिव मनोज कुमार यादव, हरि नारायण मेहता, रामलखन पासवान, बैद्यनाथ पासवान, राम नारायण राम, मिट्ठु राम, राजेन्द्र सरदार सहित अन्य प्रमुख लोग उ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Jul 2014 07:05 PM (IST)
        
(News from Supaul, Bihar)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें