« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सुपौल

अपहृत महिला बरामद

किशनपुर:थाना अंतर्गत अंदौली पंचायत के बैजनाथपुर गाव की शादीशुदा महिला जिसके अपहरण का मामला 31 मार्च को दर्ज कराया गया था। बुधवार की रात गुप्त सूचना के आधार बरामद करने में पुलिस ने सफलता पायी है। बरामद महिला को थानाध्यक्ष अनमोल कुमार ने गुरूवार को पुलिस की निगरानी में धारा 164 के तहत बयान दर्ज कराने के लिए न्यायालय को सौंप दिया। इस संबंध में महिला के पति के आवेदन पर थाना में कांड संख्या 55/15 दर्ज ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Apr 2015 05:28 PM (IST)
        

..अब बहुरेंगे कोसी पीड़ित किसानों के दिन

सुपौल, जागरण संवाददाता:वर्ष 2008 में कुसहा त्रासदी से बंजर हो चुकी भूमि वाले किसानों के दिन अब बहुरने के आसार दिखाई पड़ने लगे हैं। विश्व बैंक के प्रतिनिधियों ने बाढ़ से प्रभावित जिले के सबसे अधिक बालू वाले बसंतपुर व छातापुर प्रखंड का दौरा किया तथा उपविकास आयुक्त, कृषि विभाग के विभिन्न पदाधिकारियों व किसानों के साथ जिला स्तरीय बैठक भी की। बिहार कोसी बेसीन डेवलपमेंट प्रोजेक्ट फेज टू के तहत विश्व बैंक... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Apr 2015 05:25 PM (IST)
        

सूचनापट पर ही सज रहा थाने में दरबार

किशनपुर(सुपौल),संवाद सूत्र: अब थाना में नहीं सजता जनता दरबार। सरकारी प्रावधान के तहत आम जनों को सुलभ न्याय दिलाने के लिए स्थानीय अंचलाधिकारी व थानाध्यक्ष को प्रत्येक शनिवार एवं मंगलवार को जनता दरबार आयोजित करने का आदेश दिया गया था। इस आलोक में थाना भवन के दिवार पर जनता दरबार आयोजित करने का उल्लेख है। सूचना पट पर अंकित सूचना के तहत प्रत्येक मंगलवार को थानाध्यक्ष द्वारा लोगों की शिकायतों का निपटारा ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Apr 2015 05:23 PM (IST)
        

शिक्षकों ने फूंका मुख्यमंत्री व शिक्षा मंत्री का पुतला

त्रिवेणीगंज(सुपौल),संवाद सहयोगी: बिहार नगर पंचायत प्रारंभिक शिक्षक संघ के बैनर तले समान काम के बदले समान वेतन की माग को लेकर नौ अप्रैल से जारी नियोजित शिक्षकों की हड़ताल गुरूवार को आठवें दिन भी जारी रही। कार्यक्रम के तहत गुरूवार को सैकड़ों नियोजित शिक्षक शिक्षिकाओं ने बीआरसी परिसर से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार व शिक्षा मंत्री पीके शाही का शव यात्रा निकाल सरकार विरोधी नारे लगाये। दुर्गा मंदिर चौक पर उक्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Apr 2015 05:08 PM (IST)
        

साहब! अस्पताल में नहीं है कुत्ता काटने की दवा

सुपौल, जागरण संवाददाता: नाम बड़े और दर्शन छोटे। जी हां ये है सदर अस्पताल। कहने को जिले का यह सबसे बड़ा सरकारी अस्पताल है लेकिन यहां अव्यवस्थाओं का साम्राज्य कायम है। इसी का नतीजा है कि अस्पताल में लगभग दस दिन से एंटी रैबीज वैक्सीन(कुत्ते काटने का इंजेक्शन) नहीं है तो लगभग पच्चीस दिन से एचआईवी टेस्ट नदारत है। बावजूद इन दोनों चीजों की उपलब्धता की दिशा में कोई भी अधिकारी संवेदनशील नहीं दिखाई पड़ रहे हैं... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Apr 2015 05:06 PM (IST)
        

हवन कार्यक्रम कर शिक्षकों ने दी आंदोलन को दी गति

छातापुर(सुपौल),संवाद सूत्र: बिहार पंचायत नगर प्रारंभिक शिक्षक संघ के आह्वान पर प्रखंड इकाई छातापुर के शिक्षकों ने गुरूवार को प्रखंड के राजेश्वरी संकुल में हवन कार्यक्रम आयोजित कर आहूति दी और सरकार के रवैये पर नाराजगी प्रकट किया। संकुल अध्यक्ष दिनेश कुमार के नेतृत्व में मध्य विद्यालय राजेश्वरी में आयोजित हवन के मौके पर संघ के जिला उपाध्यक्ष पंकज कुमार सिंह ने कहा कि बिहार में व्याप्त शैक्षणिक अराजक... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Apr 2015 05:03 PM (IST)
        

जन शिकायत को ले एसडीओ गंभीर

निर्मली(सुपौल),संवाद सहयोगी:अनुमंडल स्तर पर प्राप्त जन शिकायत आवेदन को लेकर पदाधिकारियों के साथ बुधवार को अनुमंडल पदाधिकारी के कार्यालय वेश्म में अनुमंडल पदाधिकारी अरूण कुमार सिंह की अध्यक्षता में समीक्षात्मक बैठक सम्पन्न हुई। बैठक में सर्वप्रथम अनुमंडल पदाधिकारी श्री सिंह ने लोगों से प्राप्त जन शिकायत आवेदन की जानकारी उपस्थित पदाधिकारियों से ली। तत्पश्चात महीनों से लम्बित पड़े आवेदन पर अब तक कार... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Apr 2015 06:50 PM (IST)
        

पैक्स अध्यक्ष व प्रबंधक पर प्राथमिकी

किशनपुर: थाना अंतर्गत करहिया पंचायत के पैक्स अध्यक्ष ललित नारायण झा एवं प्रबंधक ज्योतेन्द्र झा पर पैक्स को धान खरीद के लिए देय राशि का गबन करने के आरोप में स्थानीय थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। प्रबंधक बिहार स्टेट को-आपरेटिव बैंक बेगूसराय द्वारा दर्ज प्राथमिकी में पैक्स अध्यक्ष ललित नारायण झा एवं प्रबंधक ज्योतेन्द्र झा पर प्राप्त राशि सूद समेत 10 लाख 87 हजार 851 रूपया के विरुद्ध कृषकों से प्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Apr 2015 06:44 PM (IST)
        

बेंच-डेस्क मामले में जिलाधिकारी ने दिया जांच का आदेश

सुपौल, जागरण संवाददाता: शिक्षा विभाग के सर्व शिक्षा अभियान के तहत बेंच डेस्क के लिये बिना बजट के ही 3 करोड़ 67 लाख की निकासी के मामले को जिलाधिकारी एलपी चौहान ने गंभीरता से लिया है। जिलाधिकारी ने जांच के लिए दो सदस्यीय कमेटी का गठन करते हुए अविलंब जांच कर तीन दिनों के अंदर जांच प्रतिवेदन समर्पित करने का आदेश दिया है। जांच टीम में वरीय उपसमाहर्ता सुशील कुमार एवं कोषागार पदाधिकारी शामिल हैं। विभागीय ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Apr 2015 06:42 PM (IST)
        

राशि मांगने को ले हुई मारपीट, सात घायल

छातापुर(सुपौल),संवाद सूत्र: छातापुर थाना क्षेत्र के चुन्नी पंचायत स्थित वार्ड नंबर छह में बुधवार की सुबह हुई मारपीट की घटना में एक महिला सहित परिवार के छह लोग जख्मी हो गये। वहीं बीच बचाव करने गये एक व्यक्ति को भी जख्म खाना पड़ा है। पीएचसी में इलाजरत घायलों में मनोज कुमार यादव ने जानकारी देते हुए बताया कि पड़ोस के ही योगेंद्र मंडल द्वारा पाच साल पूर्व कर्ज के तौर पर उनसे व उनकी पत्‍‌नी से चार हजार र... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Apr 2015 06:38 PM (IST)
        

आठवें दिन भी जारी रहा शिक्षकों का आंदोलन

सुपौल, जागरण संवाददाता:बिहार राज्य माध्यमिक शिक्षक संघ पटना के आह्वान पर माध्यमिक शिक्षकों का आंदोलन आठवें दिन बुधवार को भी जारी रहा। शिक्षकों ने अपनी मांगों के समर्थन में मूल्यांकन कार्य का बहिष्कार करते हुए आंदोलन को और तीव्र करने का आह्वान किया। सुपौल उच्च माध्यमिक विद्यालय सुपौल एवं हजारी उच्च विद्यालय गौरवगढ़ स्थित मूल्यांकन केन्द्र पर उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन का कार्य बाधित रहा। मूल्यां... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Apr 2015 06:24 PM (IST)
        

अग्नि पीडि़त परिवार के बीच लोगों ने बांटी राहत

प्रतापगंज(सुपौल),संवाद सूत्र: जाति धर्म एवं राजनीति से उपर उठकर सामाजिक कार्यकर्ताओं ने बाजार से सटे रजक टोला निवासी अग्निपीड़ित राजू पासी के घर पहुंच सोमवार की शाम को नकदी राशि सहित घरेलू सामान एवं बेटी ब्याह में काम आने वाली सामग्री सहयोग के रूप में प्रदान किया। राजू पासी के घर 12 अप्रैल की शाम गैस सिलिंडर के फटने से आग लग गई थी। जिसमें उनका घर समेत सारा सामान जलकर राख हो गया था। 22 अप्रैल को उनक... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Apr 2015 06:46 PM (IST)
        

मांग पूरी नहीं होते तक चलता रहेगा आंदोलन

किशनपुर(सुपौल),संवाद सूत्र: बिहार पंचायत नगर प्रारंभिक शिक्षक संघ के आह्वान पर प्रखंड स्तर के सभी नियोजित शिक्षकों का विद्यालय बहिष्कार, पठन-पाठन ठप कर अपनी मांगों की पूर्ति को लेकर मंगलवार को तीसरे दिन बीआरसी भवन के सामने धरना-प्रदर्शन पर डटे रहे। मंगलवार को आयोजित धरना-प्रदर्शन के अवसर पर नेतृत्वकर्ता प्रखंड अध्यक्ष राकेश रंजन एवं जिला उपाध्यक्ष मो. खुर्शीद आलम बिहार सरकार पर वादा खिलाफी एवं निय... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Apr 2015 06:44 PM (IST)
        

फांसी से कम की सजा दादी को मंजूर नहीं

छातापुर(सुपौल),संवाद सूत्र: थाना क्षेत्र के चुन्नी गाव में बीते 28 फरवरी को चार वर्षीय बच्ची की दुष्कर्म के बाद हत्या मामले में आए न्यायालय फैसले से बच्ची की दादी संतुष्ट नहीं है। फैसला सुनाए जाने की जानकारी मिलते ही दादी के आसू बह निकले जो थमने का नाम नहीं ले रहा है। घीवहा स्थित एक रिश्तेदार के घर दिल्ली से आकर ठहरी दादी ने लोमहर्षक दुर्दात उक्त घटना की प्रवृति के बारे जिक्र करते कहा कि उन्हें मा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Apr 2015 06:42 PM (IST)
        

दिन दहाड़े सुनसान घर में चोरी करते धराया चोर

सुपौल, जागरण संवाददाता:जिला मुख्यालय स्थित वार्ड नंबर 9 में एक सुनसान पड़े घर में मंगलवार को दिन-दहाड़े चोरी करते चोर रंगे हाथ पकड़ा गया। वह तो गनीमत था कि घर का पहरेदार मौके व वारदात पर पहुंच गया और चोर को पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया। शहर स्थित एक्सिस बैंक के पीछे पिपरा महिला प्रसार पदाधिकारी विमला तिवारी एक सप्ताह पूर्व अपने रिश्तेदार के यहां सपरिवार दरभंगा चली गई थी। घर का देखरेख एक पहरेदार मो.... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Apr 2015 06:41 PM (IST)
        

मांगों के समर्थन में शिक्षकों का आंदोलन

त्रिवेणीगंज(सुपौल)संवाद सहयोगी: प्रखंड क्षेत्र में समान काम के बदले समान वेतन की माग पर नियोजित शिक्षकों का आंदोलन पांचवे दिन भी जारी है। परिणाम स्वरूप अधिकाश विद्यालयों में ताला लटक रहा है। वहीं उच्चतम न्यायालय के आदेश पर चलने वाला मध्याह्न भोजन योजना भी प्रभावित हो रहा है। मंगलवार को पाचवें दिन भी प्रखंड संसाधन केन्द्र में बड़ी तादाद में नियोजित शिक्षक व शिक्षिकाओं ने धरना प्रदर्शन किया, वहीं दर्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Apr 2015 06:20 PM (IST)
        

शिक्षकों के हड़ताल से ठप है शिक्षण कार्य

प्रतापगंज(सुपौल),संवाद सूत्र: समान काम का समान वेतन की माग को ले प्रखंड प्राथमिक शिक्षक संघ की एक बैठक मध्य विद्यालय प्रतापगंज के प्रागंण में संघ के प्रखंड अध्यक्ष प्रकाश प्राण की अध्यक्षता में मंगलवार को आहूत की गई। बैठक में बिहार राज्य प्राथमिक शिक्षक संघ पटना के आह्वान पर नियोजित शिक्षकों को भी नियमित शिक्षकों की तरह वेतनमान दिए जाने की माग पर जारी संघर्ष पर विस्तृत रूप से चर्चाएं की गई। बैठक म... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Apr 2015 06:18 PM (IST)
        

मांगों के समर्थन में सातवें दिन भी अड़ा रहा संघ

सुपौल, जागरण संवाददाता:बिहार माध्यमिक शिक्षक संघ एवं जिला माध्यमिक शिक्षक संघ के संयुक्त आह्वान पर समान कार्य के लिए समान वेतन की मांग पर सातवें दिन मंगलवार को भी शिक्षकों का आंदोलन जारी रहा। आंदोलन के समर्थन में दर्जनों शिक्षक धरना पर बैठे रहे और मूल्यांकन कार्य का पूर्णत: बहिष्कार किया। शिक्षकों ने दावा किया कि बिहार के किसी भी मूल्यांकन केन्द्र पर मूल्यांकन का कार्य नहीं हो रहा है। शिक्षकों का ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Apr 2015 06:15 PM (IST)
        

आंदोलन में शरीक हुआ प्राथमिक शिक्षक संघ

सुपौल, जागरण संवाददाता:बिहार राज्य प्राथमिक शिक्षक संघ, पटना द्वारा आहूत चरणबद्ध आंदोलन की चौथी व अंतिम कड़ी में 16 अप्रैल को समान काम के लिए समान वेतनमान की मांग को अंजाम तक पहुंचाने का निर्णय लिया है। जिला प्राथमिक शिक्षक संघ के उपप्रधान सचिव अजय कुमार सिंह ने इस बाबत बताते हुए कहा कि राज्य संघ के निर्णय को शत-प्रतिशत सफल बनाने के लिए बिहार राज्य प्राथमिक शिक्षक संघ के वरीय उपाध्यक्ष व जिला संघ क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Apr 2015 05:56 PM (IST)
        

अपराधियों ने लूटा मवेशी व्यापारी से डेढ़ लाख रूपये

जदिया/राजेश्वरी(सुपौल),संवाद सूत्र: बेखौफ अपराधियों ने सोमवार की सुबह आठ बजे के करीब जदिया थाना क्षेत्र कोपारी मोड़ के समीप स्टेट हाईवे 76 पर मवेशी व्यापारी से डेढ़ लाख रूपये लूट लिये। अपराधी फायरिंग करते हुए भाग निकला। घटना के संबंध में किशनगंज जिला अंतर्गत गागी ग्राम निवासी पीड़ित व्यवसायी मो. कासिम ने बताया कि हमलोग दो बोलेरो पिकअप वैन से सवार चार व्यवसायी रजोखर हाट अररिया जिला से सुपौल मवेशी हाट... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Apr 2015 05:34 PM (IST)
        
(News from Supaul, Bihar)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें