Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
December 19,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सुपौल

पंचायत प्रतिनिधियों के अधिकार के लिए होगा आंदोलन

सुपौल, जागरण संवाददाता: बिहार सरकार में त्रिस्तरीय पंचायती राज के प्रतिनिधियों की उपेक्षा के विरोध में शनिवार को भाजपा पंचायती राज मंच के बैनर तले समाहरणालय के समक्ष भाजपा नेता व कार्यकर्ताओं ने एक दिवसीय धरना दिया। धरना में वक्ताओं ने कहा कि बिहार सरकार दयनीय स्थिति में है। पूर्व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार राजद एवं कांग्रेस से गलबहिया करके बिहार को जात-पात और पुन: जंगलराज की ओर ले जाने के लिए कमर कस... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 13 Dec 2014 04:39 PM (IST)
        

शिक्षित समाज ही कर सकता सबल राष्ट्र का निर्माण

सुपौल, जागरण संवाददाता:सदर प्रखंड स्थित चेतमणि मध्य विद्यालय सुखपुर में शुक्रवार को संकुल स्तरीय अक्षर मेला का आयोजन किया गया। जिसमें अल्पसंख्यक, महादलित तथा अति पिछड़ा वर्ग के नव साक्षर महिलाओं ने भाग लिया। मेला का उद्घाटन मुखिया रामचन्द्र प्रसाद यादव, संकुल समन्वयक निभाष पाठक, केआरपी मुमताज बेगम, पूर्व प्रधान विश्वनाथ पांडे, प्रखंड समन्वयक रंजन कुमार वर्मा ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्ज्वलित कर किय... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 12 Dec 2014 06:47 PM (IST)
        

रेल लाइन चालू कराने की मांग को ले अनशन पर बैठेगा अभाविप

वीरपुर(सुपौल),संवाद सहयोगी: माननीय रेल मंत्री भारत सरकार से अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् के पूर्व उपाध्यक्ष प्रो. एसपी मंडल ने प्रतापगंज भीमनगर ,वीरपुर बथनाहा रेल लाईन को पुन: चालू करने की माग की है। मालूम हो कि आज से लगभग 105 वर्ष पूर्व मात्र एक ही दिन प्रतापगंज से भीमनगर रेल गाड़ी चली थी। ठीक उसके दूसरे दिन कोसी त्रासदी से रेल लाईन बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई तब से आज तक उक्त रेल लाईन चालू ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 12 Dec 2014 06:35 PM (IST)
        

राशि से वंचित बच्चों ने किया सड़क जाम

जदिया(सुपौल),संवाद सूत्र:पोशाक एवं छात्रवृति राशि से वंचित मध्य विद्यालय जदिया के स्कूली बच्चों ने शुक्रवार को जदिया हनुमान मंदिर स्थित सुपौल-अररिया स्टेट हाईवे को जाम कर रोषपूर्ण प्रदर्शन किया। प्रदर्शन कर रहे बच्चों का कहना था कि वर्षो से हमें राशि से वंचित रखा जा रहा है। प्रदर्शन में उक्त विद्यालय के वर्ग 3 से वर्ग 8 तक के बच्चे शामिल थे। वहीं विद्यालय प्रशासन समेत प्रधानाध्यापिका प्रतिभा कुमार... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 12 Dec 2014 06:24 PM (IST)
        

ड्रेस कोड का फरमान, सांसत में बच्चों की जान

सुपौल, जागरण संवाददाता:जारी शीतलहर के बावजूद ड्रेस कोड का फरमान, सांसत में बच्चों की जान। यानि अगर ड्रेस में विद्यालय नहीं गए तो बच्चों की हो जा रही है फजीहत। नतीजा है कि बच्चे पूरी ड्रेस नहीं रहने के कारण विद्यालय जाने से कतरा रहे हैं। निजी विद्यालयों का सह फरमान न तो बच्चों को रास आ रहा और न ही अभिभावकों को ही। ------------------- ठंड में भी ड्रेस कोड पर नरमी नहीं कड़ाके की ठंड व शीतलहर के ब... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 12 Dec 2014 06:22 PM (IST)
        

समीक्षात्मक बैठक में प्रधान सचिव ने कई अधिकारियों की लगाई क्लास

सुपौल, जागरण संवाददाता:प्रधान सचिव ग्रामीण कार्य बिहार सह प्रभारी सचिव सुपौल एस सिद्धार्थ की अध्यक्षता में शुक्रवार को समाहरणालय स्थित टीसीपी भवन में एक समीक्षात्मक बैठक आयोजित की गई। बैठक में जिले के महत्वपूर्ण विभागों की समीक्षा की गई। तथा प्रधान सचिव द्वारा दिशा-निर्देश दिए गए। स्वास्थ्य विभाग की समीक्षा के क्रम में सिविल सर्जन सुपौल द्वारा गलत प्रतिवेदन प्रस्तुत किए जाने को सचिव ने गंभीरता से ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 12 Dec 2014 06:08 PM (IST)
        

हुजूर! वृद्धावस्था पेंशन का आवेदन नहीं ले रहे आरडीओ

सुपौल, जागरण संवाददाता:जनता के दरबार में जिलाधिकारी कार्यक्रम में ठंड के बावजूद गुरूवार को 101 फरियादियों ने अपनी-अपनी गुहार लगाई। 13 मामले का निष्पादन तत्काल ही कर दिया गया। महीपट्टी किशनपुर से आए कमलेश्वरी चौधरी ने वृद्धावस्था पेंशन का आवेदन ग्रामीण विकास पदाधिकारी द्वारा नहीं लिए जाने की शिकायत की। पीरगंज नरही किशनपुर से आए फारूख एवं मो. जमीर खां ने पुनर्वास स्थल को गैर कानूनी रूप से कुछ दबंगों... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 11 Dec 2014 05:50 PM (IST)
        

सामाजिक अंकेक्षण के लिए सेविकाओं का प्रशिक्षण

किशनपुर(सुपौल),संवाद सूत्र:प्रखंड मुख्यालय स्थित किसान भवन में गुरूवार को आंगनबाड़ी केन्द्रों पर आयोजित सामाजिक अंकेक्षण की तैयारी को लेकर आयोजित सेविकाओं, वार्ड सदस्य एवं वार्ड पंचों का प्रशिक्षण संपन्न हो गया। दो दिवसीय प्रशिक्षण के दौरान प्रशिक्षक ललितेश्वर यादव एवं प्रभा पांडेय ने केंद्रों पर आयोजित होने वाले सामाजिक अंकेक्षण क्यों जरूरी है के बारे में जानकारी दी। बताया गया कि सामाजिक अंकेक्षण ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 11 Dec 2014 05:44 PM (IST)
        

नई चीजें देखने से बच्चों के बीच बढ़ती है इच्छा शक्ति

सुपौल, जागरण संवाददाता:मुख्यमंत्री दर्शन योजना के तहत नगरपरिषद क्षेत्र के वार्ड नंबर 19 मध्य विद्यालय भेलाही से बुधवार को परिभ्रमण दल को प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी नरेन्द्र झा ने झंडी दिखा कर रवाना किया। मौके पर बीईओ ने कहा कि सरकार के द्वारा चलाये जा रहे यह योजना बच्चों के बीच दिया जा रहा है। यह योजना हर तबके के बच्चों को दर्शनीय जगहों को देखने से बच्चों के बीच उनके इच्छा शक्ति में ललक बढ़ती है। बोल... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 10 Dec 2014 08:23 PM (IST)
        

बाबू! हम गरीब को नहीं देखने वाला है कोई

सुपौल, जागरण संवाददाता:सदर प्रखंड में मंगलवार को जनता दरबार में फरियादियों की तादाद मौसम खराब रहने के बावजूद अच्छी खासी देखने को मिल रही थी। निर्धारित समय से पहले ही अपार ठंड के बीच फरियादी अपने फरियाद को ले निर्धारित जगह पर अपने बारी का इंतजार करने में लगे दिखे। आयोजित दरबार में राष्ट्रीय वृद्धवस्था पेंशन, पारिवारिक लाभ, लक्ष्मी बाई पेंशन योजना, कन्या विवाह योजना से जुड़े कई फरियादी अपनी फरियाद सु... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 09 Dec 2014 06:08 PM (IST)
        

भूमि विवाद निपटारे को ले शिविर आयोजित

मरौना(सुपौल),संवाद सूत्र:अंचल क्षेत्र के पड़री पंचायत भवन व मध्य विद्यालय बेलही में भूमि विवाद से संबंधित शिविर का आयोजन मंगलवार को किया गया। इसमें विभिन्न पंचायतों के फरियादियों ने भूमि से संबंधित विभिन्न मामले को लेकर आवेदन अधिकारी के समक्ष सौंपा है। इस दौरान निर्मली एसडीओ अरुण कुमार सिंह ने आयोजित शिविर का जायजा लिया। एसडीओ ने शिविर में उपस्थित अधिकारी एवं फरियादियों को संबोधित करते हुए कहा कि स... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 09 Dec 2014 06:05 PM (IST)
        

अधेड़ व्यक्ति का शव बरामद

त्रिवेणीगंज(सुपौल),संवाद सहयोगी:थाना क्षेत्र के कुपड़िया गांव स्थित पलार पर सोमवार की संध्या को करीब 60 वर्षीय अधेड़ व्यक्ति का लावारिश अवस्था में लाश बरामद होने से क्षेत्र में सनसनी फैल गई। लाश को देखने उमड़ी भीड़ में लोगों के बीच कई तरह के कयास लगाये जा रहे थे। सूचना पाकर मौके पर पहुंचे थानाध्यक्ष मो. नजीमउद्दीन ने बताया कि लाश का मुआयना करने पर करीब 60 वर्षीय मृतक मुस्लिम समुदाय का प्रतीत होता है... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 09 Dec 2014 05:57 PM (IST)
        

कोहरे ने थामी रफ्तार, सुनसान नजर आने लगे बाजार

सुपौल, जागरण संवाददाता:पूस का महीना शुरू होते ही ठंड ने अपना रूप दिखाना शुरु कर दिया है। शाम होते ही कुहासे का साम्राज्य कायम हो जाता है और देर सुबह तक धुंध छटने का नाम नहीं लेता। कुहासे के कारण अक्सर सुबह के लगभग बारह बजे तक लोगों को सूर्य देव का दर्शन नहीं हो पाता है। उस पर तेज ठंड हवा लोगों को हाड़ कंपा देने वाली ठंड से रुबरू करा देती है। स्थिति यह रहती है कि वाहन वाले सड़कों पर सुबह सबेरे लाइट ज... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 09 Dec 2014 05:10 PM (IST)
        

पांच दिवसीय हड़ताल पर गये गृहरक्षक

सुपौल जागरण संवाददाता: बिहार रक्षा वाहिनी स्वयंसेवक संघ के आह्वान पर जिले के सभी गृहरक्षक पांच दिवसीय हड़ताल पर सोमवार से चले गए हैं। इस दौरान जिले के विभिन्न कार्यालयों में गृहरक्षक अपने कार्य से अनुपस्थित रहे। जिला कार्यालय के समीप एकत्रित कई गृहरक्षकों को सम्बोधित करते हुए जिला उपाध्यक्ष हरेराम प्रसाद यादव ने कहा कि राज्य के गृहरक्षकों की पाच सूत्री मांगों के समाधान के लिए सरकार से कई बार समझौता... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 08 Dec 2014 06:38 PM (IST)
        

युवक की गोली मार हत्या, छानबीन में जुटी पुलिस

सुपौल, जागरण संवाददाता:थाना क्षेत्र स्थित वार्ड नंबर बीस निवासी 28 वर्षीय अहमद अली का शव सोमवार को गजना रिंग बांध के निकट एक जलकर में मिला। सूचना पर पहंचे सदर थानाध्यक्ष ने शव को अपने कब्जे में कर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज कर घटना की छानबीन शुरू कर दी। मृतक के परिजनों ने बताया कि रविवार की देर संध्या किसी ने अहमद के मोबाइल पर फोन कर कहा कि उनके बगीचा में कोई आदमी लकड़ी काट रहा है। सूचना प... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 08 Dec 2014 05:45 PM (IST)
        

आमान परिवर्तन के मुद्दे को लेकर होगा आंदोलन

क्रसर -लोहिया यूथ बिग्रेड ने लिया निर्णय 20 दिसंबर तक अमान-परिवर्तन की दिशा में नहीं हुई पहल तो चलेगा चक्का जाम सुपौल, जागरण संवाददाता:लोहिया यूथ बिग्रेड ने रेलवे के मामले में कोसी व मिथिला की हो रही उपेक्षा को लेकर आंदोलन की रणनीति तैयार की है। सहरसा-फारबिसगंज एवं सरायगढ़-सकरी रेलवे के अमान-परिवर्तन को ले लोहिया यूथ बिग्रेड 21 दिसंबर से चरणबद्ध आंदोलन करेगा। इसकी सूचना लोहिया यूथ बिग्रेड क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 08 Dec 2014 05:44 PM (IST)
        

शुभकामना कप: सुपौल ने दरभंगा को हराया

सुपौल जागरण संवाददाता: यूथ स्पोर्टिग क्लब परसरमा द्वारा आयोजित शुभकामना कप क्रिकेट टूर्नामेंट का उद्घाटन रविवार को जिलाधिकारी एलपी चौहान ने फीता काटकर किया। मौके पर पुलिस अधीक्षक पंकज कुमार राज,उपविकास आयुक्त हरिहर प्रसाद मुख्य रूप से उपस्थित थे। पहला मैच सुपौल और दरभंगा के बीच खेला गया। जिसमें सुपौल ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 30 ओवर में सात विकेट खोकर 252 रनों का लक्ष्य खड़ा किया। जवाबी पारी खेलने... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 07 Dec 2014 06:58 PM (IST)
        

हक और हुकूक के लिए आंदोलन करेंगे ग्राम कचहरी के प्रतिनिधि

सुपौल, जागरण संवाददाता:सरपंच संघ के तत्ववाधान में रविवार को सरपंच, न्याय सचिव एवं न्याय मित्र की प्रमंडल स्तरीय बैठक जिला मुख्यालय स्थित डिग्री महाविद्यालय के परिसर में संपन्न हुई। बैठक की अध्यक्षता सरपंच संघ की जिलाध्यक्ष सुकमारी देवी एवं संचालन जिला संयोजक डा. अमन कुमार द्वारा किया गया। बैठक में 23 दिसंबर 2014 को पटना में आहूत एक दिवसीय विधानसभा घेराव तथा राज्यपाल, मुख्यमंत्री के समक्ष गांधी मैद... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 07 Dec 2014 06:44 PM (IST)
        

तापमान में गिरावट, शाम होते ही सूनी हो जाती सड़कें

सुपौल, जागरण संवाददाता: मौसम ने करवट बदली, तापमान में आई गिरावट और ठंड से ठिठुरने लगे लोग। विगत चार-पांच दिनों से ठंड ने रौद्र रूप दिखाकर लोगों को ठंडक का अहसास करा दिया। नतीजा है कि शाम होते-होते शहर का बाजार खाली सा दिखने लगता है। कुहासे की वजह से सुबह और रात के समय गाड़ियों का परिचालन भी बाधित होता दिख रहा है। ठंड दिखाने लगा रंग दिसंबर का महीना ठंड के लिए जाना जाता है। महीने के पहले सप्ताह म... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 07 Dec 2014 06:25 PM (IST)
        

सामाजिक अंकेक्षण की तैयारी को ले कार्यशाला

सुपौल, जागरण संवाददाता: 20 दिसंबर को जिले के सभी आंगनबाड़ी केन्द्रों की सामाजिक अंकेक्षण की तैयारी को ले समाहरणालय स्थित टीसीपी भवन में एक दिवसीय उन्मुखीकरण कार्यशाला का आयोजन किया गया। जिसमें जिले के सभी सीडीपीओ,पर्यवेक्षिका व अन्य कर्मियों ने भाग लिया। बैठक की अध्यक्षता करते हुए जिला पदाधिकारी लक्ष्मी प्रसाद चौहान ने कहा कि सामाजिक अंकेक्षण से कार्यो में जहां निखार आती है। वहीं केन्द्रों की वस्तु... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 07 Dec 2014 06:25 PM (IST)
        
(News from Supaul, Bihar)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें