Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 01,2015
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सुपौल

बैखोफ अपराधियों ने मंदिर पर धावा बोल लूटी लाखों की मूर्तियां

फोटो फाइल नंबर-26एसयूपी-4,5 कैप्शन-स्थल से गायब मूर्तियों को दिखाते पुजारी, मंदिर परिसर में जुटी भीड़ छातापुर(सुपौल),संवाद सूत्र:थाना क्षेत्र के घीवहा पंचायत स्थित हसनपुर वार्ड नंबर नौ में बुधवार की रात आग्नेयास्त्र से लैश आधा दर्जन अपराधियों ने राम जानकी ठाकुरवाड़ी में धावा बोलकर अष्टधातु की मूर्ति लूट ली। लूटी गयी मूर्तियों में राम एवं हनुमान की मूर्तिया अष्टधातु की तथा लक्ष्मण की प्रतिमा संगमर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Mar 2015 07:06 PM (IST)
        

सार्वजनिक जगहों पर ही हो आधार कार्ड का निर्माण : डीएम

सुपौल, जागरण संवाददाता:जिला परिषद अध्यक्ष अंजू देवी की अध्यक्षता में आधार कार्ड को बैंक खाता से जोड़ने की प्रगति को ले समीक्षा बैठक समाहरणालय स्थित टीसीपी भवन में बुधवार को आयोजित की गई। बैठक में जिलाधिकारी लक्ष्मी प्रसाद चौहान, उप विकास आयुक्त हरिहर प्रसाद के साथ-साथ जिला आपूर्ति पदाधिकारी, निदेशक डीआरडीए, अग्रणी बैंक प्रबंधक, बैंक कर्मी एवं आधार कार्ड बनाने वाली एजेंसी विप्रो व नेलसन के प्रतिनिधि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Mar 2015 08:02 PM (IST)
        

नुक्कड़ सभा आयोजित कर लोगों को किया गया जागरूक

पिपरा(सुपौल),संवाद सूत्र:केन्द्र सरकार के एक साल पूर्ण होने पर मंगलवार को भाजपा कार्यकर्ताओं ने महावीर चौक पिपरा के समीप एक नुक्कड़ सभा प्रखंड अध्यक्ष मनोज सिंह की अध्यक्षता मे किया। इस दौरान मोबाइल के द्वारा लोगो को सदस्यता ग्रहण करवाया। कार्यक्रम में उपस्थित जिलाध्यक्ष नागेन्द्र नारायण ठाकुर ने अपने संबोधन में कहा कि नीतीश कुमार जंगल राज का ढि़ढोरा पीट रहे थे और उसी से मिल कर पुन: आगामी चुनाव मे... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Mar 2015 05:19 PM (IST)
        

बिजली बिल को ले अभियंता को सुननी पड़ी फजीहत

भीमनगर(सुपौल),संवाद सूत्र:विद्युत विभाग के कनीय अभियन्ता पवन कुमार वर्मा को भीमनगर नया बाजार में उपभोक्ताओं की फजीहत सुननी पड़ी। बिजली बिल से आक्रोशित उपभोक्ताओं ने उन्हें भला बुरा कहा। अभियंता द्वारा दो दिन के अंदर बिल को लेकर पहल किये जाने की बात से उन्हें राहत मिली। उपभोक्ताओं का आरोप है कि जब से नया इलेक्ट्रोनिक डिजीटल मीटर लगाया गया है। तब से बिल संबंधी गड़बड़ी की शिकायतें आती ही रहती है। इसी क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 24 Mar 2015 07:06 PM (IST)
        

विश्व टीवी दिवस : टीवी भगाओ, देश बचाओ

सुपौल, जागरण संवाददाता:विश्व टीवी दिवस के अवसर पर जिला मुख्यालय में मानव सेवा लोक भारती सेवा आश्रम कुनौली, डीएफआईटी तथा आद्रा इंडिया द्वारा संयुक्त रूप से मंगलवार को एक जागरूकता रैली निकाली गई। रैली सक्सेस ट्यूशन सेंटर सुपौल से सदर अस्पताल पहुंचा। जहां से एसएमओ एवं डीटीओ द्वारा रैली को झंडी दिखा कर रवाना किया गया। रैली नगरपरिषद के विभिन्न सड़कों से गुजरते हुए टीवी भगाओ, देश बचाओ, टीवी को नहीं रखे ग... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 24 Mar 2015 05:48 PM (IST)
        

जहर खिला कर विवाहिता की हत्या, पति व ससुर गिरफ्तार

सुपौल, जागरण संवाददाता:दूसरी औरत से अवैध संबंध का विरोध करना पत्‍‌नी को भारी पड़ा और इसकी कीमत उसे जान गंवा कर चुकानी पड़ी। मामला पिपरा थाना क्षेत्र स्थित पथरा दक्षिण पंचायत के राम टोला का है। पति का परायी औरत से अवैध संबंध का पता जब पत्‍‌नी ललिता को लगा तो पहले पति-पत्‍‌नी में मनमुटाव रहने लगा और बाद में पति ने ललिता को जहर देकर मार डाला। सूचना पर पहुंची पिपरा थाना पुलिस ने मृतका के ससुर सीताराम म... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 24 Mar 2015 05:48 PM (IST)
        

पूर्व विधायक विश्वमोहन भारती नहीं रहे

जागरण संवाददाता, सुपौल : छातापुर विधानसभा का दो सत्रों में प्रतिनिधित्व कर चुके छातापुर प्रखंड के ग्वालपाड़ा निवासी पूर्व विधायक विश्वमोहन भारती का सोमवार को निधन हो गया। सीने में दर्द की शिकायत के बाद उपचार के लिए पटना ले जाने के क्रम में रास्ते में ही मुजफ्फरपुर के समीप हृदय गति रुक जाने से उनकी मृत्यु हो गई। वे 50 वर्ष के थे। वर्तमान में जदयू के प्रदेश उपाध्यक्ष के पद पर आसीन थे। परिजनों के मुत... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 23 Mar 2015 09:31 PM (IST)
        

शादी की नीयत से छात्रा का अपहरण, मामला दर्ज

वीरपुर(सुपौल),संवाद सहयोगी: गुरु- शिष्य के रिश्ता को ताड़-ताड़ करते हुए ट्यूशन पढ़ाने वाले शिक्षक पर 16 वर्षीय छात्रा का शादी की नीयत से अपहरण किए जाने का मामला प्रकाश में आया है। राजकीय प्लस 2 उच्च विद्यालय की वर्ग 11वीं की छात्रा के पिता सकलदेव शर्मा द्वारा दर्ज कराए गए वीरपुर थाना काड संख्या 43/15 में कहा गया है कि रविवार को उसकी पुत्री छात्रवृत्ति का फार्म भरने की बात कहकर घर से स्कूल के लिए ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 23 Mar 2015 06:18 PM (IST)
        

शिविर में स्वयंसेवकों को किया गया जागरूक

सुपौल, जागरण संवाददाता: 27 अप्रैल तक चलने वाले सात दिवसीय विशेष शिविर की विधिवत शुरूआत हिन्दी प्राथमिक विद्यालय चैनसिंहपट्टी में कार्यक्रम पदाधिकारी रूपा कुमारी ने की। राष्ट्रीय सेवा योजना प्रथम इकाई के तत्वाधान में आयोजित शिविर में दर्जनों स्वयंसेवक, छात्र-छात्राएं व ग्रामीणों ने भाग लिया। शिविर में उपस्थित विश्वविद्यालय के राष्ट्रीय अध्यक्ष, सेवा योजना के कार्यक्रम समन्वयक अब्दुल लतीफ ने कहा कि ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 23 Mar 2015 06:13 PM (IST)
        

भूमि अधिग्रहण अध्यादेश के विरोध में राजद का धरना

सुपौल, जागरण संवाददाता:समाजवादी आंदोलन के नायक डा.राम मनोहर लोहिया की जयंती के अवसर पर सोमवार को जिला राजद द्वारा भूमि अधिग्रहण बिल के विरोध में समाहरणालय के मुख्य द्वार पर धरना दिया गया। धरना कार्यक्रम पूर्व विधायक सह राजद जिलाध्यक्ष यदुवंश कुमार यादव के नेतृत्व में हुआ। केन्द्र सरकार द्वारा लाए गए किसान विरोधी भूमि अधिग्रहण बिल पर विरोध जताते हुए वक्ताओं ने कहा कि केन्द्र सरकार भूमि अधिग्रहण बिल... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 23 Mar 2015 06:06 PM (IST)
        

लीड----बिहार दिवस पर गूंज उठी कोसी की आवाज

सुपौल, जागरण संवाददाता: बिहार दिवस के मौके पर विभिन्न कार्यक्रमों के अलावा जिला मुख्यालय स्थित गांधी मैदान में सांस्कृतिक संध्या का आयोजन किया गया। साज और आवाज के बीच गूंज उठी कोसी की आवाज। कोसी के कलाकारों ने ऐसा समा बांधा कि लोग संगीत के स्वर सागर में डूब गये और दर्शकों को समय का कोई अंदाजा नहीं रहा। कार्यक्रम की शुरुआत पुष्पम प्रज्ञा एवं साथी द्वारा की गई। श्रुति संगीत कला केन्द्र की निशा पूनम ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 23 Mar 2015 05:47 PM (IST)
        

63 बेरोजगारों का हुआ चयन

सुपौल:जिला नियोजन कार्यालय में आयोजित तीन दिवसीय कैंपस सलेक्शन में जिले के 63 युवाओं का चयन सुरक्षा गार्ड पद के लिए किया गया है। जिला नियोजन पदाधिकारी राजेश कुमार ने बताया कि भारतीय सुरक्षा दक्षता परिषद नई दिल्ली के द्वारा आयोजित इस शिविर में 110 युवकों ने भाग लिया था। जांच के बाद 63 युवकों का चयन इस पद के लिए किया गया। चयनित युवकों को एक माह प्रशिक्षण क्षेत्रीय प्रशिक्षण केन्द्र दरौंदा बगौरा सिवा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 23 Mar 2015 05:38 PM (IST)
        

मैट्रिक परीक्षा : त्रिवेणीगंज में धराये दो मुन्ना भाई

सुपौल जेएनएन: बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा आयोजित मैट्रिक परीक्षा में कदाचार की बोलवाला पर उच्च न्यायालय द्वारा सरकार को लगायी गई फटकार के बाद शनिवार को जिले के सभी परीक्षा केन्द्रों की सूरत कुछ बदली-बदली नजर आयी। परीक्षा केन्द्रों पर सन्नाटा देखा गया और परीक्षार्थी शांतिपूर्ण माहौल में परीक्षा देते दिखे। त्रिवेणीगंज स्थित प्रोजेक्ट कन्या उच्च विद्यालय केन्द्र से परीक्षार्थी के बदले फर्जी र... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 21 Mar 2015 07:04 PM (IST)
        

दो ट्रक के आमने-सामने की टक्कर में दो की मौत, चार घायल

क्रसर -------------- -घटना में मृतक दोनों ट्रक चालक हैं, चार गंभीर रूप से घायल -लाश को किसी तरह से निकाला गया केबिन से, पुलिस ने भेजा पोस्टमार्टम हेतु -------------- फोटो फाइल नंबर-21एसयूपी-22,23 कैप्शन-क्षतिग्रस्त ट्रक व घटना स्थल पर जुटी भीड़ त्रिवेणीगंज(सुपौल),संवाद सहयोगी: अररिया-सुपौल स्टेट हाईवे 76 पर गंभीरपुर गाव स्थित महावीर मंदिर के सामने शनिवार को करीब तीन बजे त्रिवेणीगंज से पिप... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 21 Mar 2015 06:37 PM (IST)
        

विधायक की भतीजी को पुलिस ने किया बरामद

वीरपुर(सुपौल),संवाद सहयोगी: सोमवार को वीरपुर थाना क्षेत्र के परमानन्दपुर से अपहृत त्रिवेणीगंज के विधायक के बहन की बेटी को शुक्रवार की रात वीरपुर पुलिस द्वारा दीनबंधी-कटैया के सुल्तान चौक के पास से बरामद कर लिया गया। त्रिवेणीगंज के विधायक अमला सरदार की बहन डपरखा त्रिवेणीगंज निवासी प्रमिला देवी पति शैलेन्द्र सरदार की दूसरी लड़की जो परमानन्दपुर में अपने नाना के घर रह कर पढ़ाई कर रही थी और कक्षा नौ क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 21 Mar 2015 06:29 PM (IST)
        

आठ दुकानों का टूटा शटर, व्यवसायियों ने किया सड़क जाम

राघोपुर(सुपौल),संवाद सूत्र:थाना क्षेत्र अंतर्गत शुक्रवार की रात आठ दुकानों का अज्ञात चोरों ने शटर तोड़ कर हजारों रूपये की चोरी कर ली। घटना से आक्रोशित ग्रामीणों व व्यवसायियों ने घंटों सड़क जाम कर अपना आक्रोश व्यक्त किया। घटना की सूचना मिलते ही स्थल पर पहुंची राघोपुर पुलिस ने किसी तरह समझा बुझाकर जाम समाप्त करवाया। जानकारी अनुसार राघोपुर हुलास रोड के किनारे बने आठ दुकानों में शुक्रवार की रात अज्ञात च... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 21 Mar 2015 06:25 PM (IST)
        

मैट्रिक परीक्षा : दस निष्कासित, चार अभिभावक हिरासत में

सुपौल जेएनएन:बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा आयोजित मैट्रिक परीक्षा 2015 के चौथे दिन शुक्रवार को सामाजिक विज्ञान की परीक्षा शांतिपूर्ण माहौल में संपन्न हुई। कदाचार के आरोप में त्रिवेणीगंज अनुमंडल से 8 व वीरपुर से 2 परीक्षार्थी को परीक्षा से निष्कासित किया गया। सदर अनुमंडल में परीक्षा केन्द्र से दो मुन्ना भाई को हिरासत में लिया गया। दोनों अनुमंडल क्षेत्र के सुखपुर स्थित उच्च विद्यालय सुखपुर केन... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 20 Mar 2015 06:24 PM (IST)
        

दुर्घटनाग्रस्त स्कार्पियो में मिली शराब, मामला दर्ज

किशनपुर(सुपौल),संवाद सूत्र: एनएच 57 टॉल प्लाजा के पास दो वाहनों की टक्कर में मुजफ्फरपुर से आ रही तेज रफ्तार स्कार्पियो वाहन बीआर 06 पीबी 1418 बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गयी। पुलिस द्वारा जब्त वाहन में लोकल मेड 35 कार्टून शराब बरामद किया गया। पुलिस ने क्षतिग्रस्त वाहन को थाना में लाकर जब बरामद शराब कार्टून की जांच की तो पाया कि वाहन में आगे-पीछे 35 कार्टून में ऑफिसर च्वाईश की शराब है। वाहन चालक भागने ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 19 Mar 2015 06:00 PM (IST)
        

शराब दुकानों की बंदोबस्ती

सुपौल, जागरण संवाददाता:वित्तिय वर्ष 2015-16 के लिए सुपौल जिले के उत्पाद दुकानों की बंदोबस्ती बुधवार को लाटरी पद्धति से समाहरणालय स्थित टीसीपी भवन में जिलाधिकारी लक्ष्मी प्रसाद चौहान की उपस्थिति में की गई। जिले के कुल 105 स्वीकृत दुकानों के विरुद्ध 97 वें दुकानों की बंदोबस्ती लाटरी के माध्यम से की गई। बंदोबस्ती से कुल 2 करोड़ 23 लाख 82 हजार रूपये राजस्व की प्राप्ति हुई। बंदोबस्ती में उत्पाद अधीक्षक ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 19 Mar 2015 05:55 PM (IST)
        

ट्रक-मोटर साइकिल की टक्कर में एक घायल

सुपौल, जागरण संवाददाता:सुपौल- पिपरा मुख्य मार्ग स्थित कटैया गांव के पास गुरूवार को मोटर साइकिल व ट्रक के आमने-सामने की टक्कर में मोटर साइकिल पर सवार शिक्षा विभाग के अभियंता गंभीर रूप से घायल हो गए। ग्रामीणों की सहायता से घायल अभियंता को सुपौल सदर अस्पताल इलाज के लिए लाया गया। जहां घायल अभियंता की गंभीर स्थिति को देखते हुए चिकित्सक ने बेहतर इलाज हेतु अन्यत्र जगह रेफर कर दिया गया। इधर सूचना पर पहुंच... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 19 Mar 2015 05:54 PM (IST)
        
(News from Supaul, Bihar)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें