Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
August 27,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सुपौल

सुपौल:प्रेमिका के साथ मिल कर पिता ने की दो पुत्रों की हत्या

सुपौल,जागरण संवाददाता: अवैध संबंध के चलते एक पिता ने शुक्रवार की रात्रि अपनी प्रेमिका के साथ मिल कर दो पुत्रों को जहर खिला मौत की नींद सुला दिया। पुलिस ने आरोपी पिता को गिरफ्तार कर लिया है। घटना सदर थाना क्षेत्र के अंदौली गांव की है। जहां के गणेश मिस्त्री ने देवकी देवी नामक एक महिला के साथ मिलकर उक्त घटना को अंजाम दिया। मामले को ले मृतक के मामा लाउढ़ गांव निवासी गणेश मिस्त्री ने कांड संख्या-372/14... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 16 Aug 2014 06:00 PM (IST)
        

तेल के अभाव में ट्रांसफार्मर हुआ क्षतिग्रस्त, आपूर्ति ठप

वीरपुर(सुपौल),संवाद सहयोगी : बसंतपुर, छातापुर प्रखंड के उपभोक्ताओं को बिजली उपलब्ध कराने वाली बलुआ बाजार पावर सब स्टेशन में लगे 33 केवीए का ट्रांसफार्मर तेल के अभाव में बुधवार की रात क्षतिग्रस्त हो गया जिसके कारण विद्युत सेवा पूर्णत: ठप हो गई। प्राप्त जानकारी के मुताबिक बलुआ बाजार पावर सब स्टेशन में लगा 33 केवीए का ट्रांसफार्मर के रखरखाव में लापरवाही के कारण क्षतिग्रस्त हो गया । पावर सब स्ट... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 14 Aug 2014 07:09 PM (IST)
        

कोसी प्रभावित गांवों में घुसा बाढ़ का पानी

सरायगढ़(सुपौल),संवाद सूत्र : कोसी बराज से गुरूवार को 3 लाख 3 हजार 9 सौ 25 क्यूसेक पानी छोड़े जाने से सरायगढ़-भपटियाही प्रखंड के कोसी प्रभावित गावों में बाढ़ का पानी फैल गया है। बाढ़ का पानी फैलने से सनपतहा उत्तर, ओरही पूरब, कटैया-भुलिया, भुलिया, ढ़ोली, सियानी, लौकहा पलार, बोहअरवा, तकिया, कड़हरी, कल्णपुर पश्चिम, सिमरी पश्चित, गढि़या उत्तर सहित अन्य गांवों में दो से तीन फीट पानी लोगों के घरों व आंगन म... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 14 Aug 2014 06:46 PM (IST)
        

कर्मचारी महासंघ की बैठक में कई मुद्दों पर चर्चा

सुपौल, जागरण संवाददाता: बिहार राज्य अराजपत्रित कर्मचारी महासंघ जिला इकाई की बैठक गुरुवार को समाहरणालय स्थित टीसीपी भवन में संपन्न हुई। बैठक में संघ के चुनाव कराये जाने के साथ-साथ अन्य कई मुद्दों पर गंभीरतापूर्वक विचार-विमर्श किया गया। दिगंबर झा की अध्यक्षता में हुई बैठक में कर्मचारियों ने संघ के प्रति आस्था प्रकट करते हुए अपनी-अपनी समस्याएं रखी। बैठक को संबोधित करते हुए महासंघ के प्रदेश उपाध्यक्ष ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 14 Aug 2014 06:41 PM (IST)
        

भूमि विवाद में भाई ने की बहन की हत्या

सुपौल, जागरण संवाददाता: जिला मुख्यालय स्थित बसबिट्टी रोड(वार्ड नं.-20)में गुरुवार की सुबह भूमि विवाद में एक भाई ने अपनी ही बहन की हत्या कर दी। दोनों के बीच लंबे समय से भूमि विवाद चल रहा है। पुलिस ने हत्या के बाबत कांड संख्या-370/14 दर्ज किया है। थानाध्यक्ष रामसहाय राय ने बताया कि वार्ड नम्बर 20 की जुलेखा व बशीर के बीच लंबे समय से भूमि विवाद चला आ रहा है। उन्होंने बताया कि अलीजान की बेटी गुलेशा की ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 14 Aug 2014 06:25 PM (IST)
        

सुपौल:उफनाई कोसी, कई गांव जलमग्न

सुपौल जेएनएन: कोसी के जल अधिग्रहण क्षेत्र में हुई वर्षा से जलस्तर में अचानक वृद्धि से कोसी में उफान आ गया है। बढ़ते जलस्तर के कारण तटबंध के बीच बसे कई गांव जलमग्न हो गये हैं। कोसी सनपतहा उत्तर, ओरही पूरब, कटैया-भुलिया, भुलिया, ढ़ोली, सियानी, लौकहा पलार, बोहअरवा, तकिया, कड़हरी, कल्याणपुर पश्चिम, सिमरी पश्चिम, गढि़या उत्तर, परसा माधो,नौआबाखर, बौराहा,मौजहा, दुबियाही सहित अन्य गांवों में दो से तीन फीट ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 14 Aug 2014 06:07 PM (IST)
        

पता नहीं फिर कब दौड़ेगी प्रतापगंज में रेल

प्रतापगंज(सुपौल),संवाद सूत्र : कुछ वर्षो पूर्व तक चौबीसों घटे यात्रियों से गुलजार रहने वाला प्रतापगंज रेलवे स्टेशन आज विभागीय उपेक्षा की वजह से अब खौफनाक सा दिखने लगा है। स्टेशन परिसर में अब जंगली जानवर बैखौफ विचरण करते नजर आते हैं। जब 20 जनवरी 2012 को राघोपुर से फारबिसगंज तक के लिए पार्टवाइज के पहले चरण में बड़ी लाईन को ले विभाग द्वारा अमान-परिवर्तन की घोषणा की गई थी, तो आसपास के क्षेत्रीय लोग... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 13 Aug 2014 06:15 PM (IST)
        

लीड---फर्जी डिग्री पर चार साल से पढ़ा रही मैडम!

-सबहेड : विभागीय लापरवाही -फर्जी डिग्री के आधार बनी बैठी शिक्षिका -जांच के क्रम में पूर्व जिला शिक्षा अधीक्षक ने दिया था मामला दर्ज करने का आदेश ----------------- कटैया-निर्मली(सुपौल),संवाद सूत्र : पिपरा प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत एक महिला शिक्षिका ने न सिर्फ फर्जी डिग्री के सहारे नौकरी पाई, बल्कि वर्ष 2010 से आज तक वेतन भी पाती रही। विडंबना देखिए कि इस फर्जीवाड़ा की जानकारी विभाग को 2011 में ही... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 12 Aug 2014 07:13 PM (IST)
        

जनता दरबार में दर्जनों फरियादियों ने लगाई गुहार

किशनपुर(सुपौल),संवाद सूत्र : प्रखंड विकास पदाधिकारी के कार्यालय वेश्म में मंगलवार को आयोजित जनता के दरबार में प्रखंड विकास पदाधिकारी के कार्यक्रम में दर्जनों फरियादियों ने अपनी-अपनी गुहार लगाई। मलाढ़, तुलापट्टी, मेहासिमर एवं अंदौली पंचायत से आये फरियादियों ने बीडीओ से 60 वर्ष से अधिक उम्र होने के बावजूद सामाजिक सुरक्षा एवं वृद्धावस्था पेंशन नहीं मिलने को लेकर फरियाद लगाई। प्रखंड विकास पदाधिकारी प्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 12 Aug 2014 07:13 PM (IST)
        

सीओ ने लिया कटाव क्षेत्र का जायजा

किशनपुर(सुपौल),संवाद सूत्र : प्रखंड अंतर्गत माणिकपुर, झखराही एवं गोढि़यारी टोला में विगत कई दिनों से कोसी नदी के तेज कटाव का सोमवार को अंचलाधिकारी ज्ञानेन्द्र झा ने जायजा लिया। जायजा के दौरान अंचलाधिकारी स्वयं कोसी नदी में जारी उफान एवं तेज धारा से हो रहे कटाव को देख हतप्रभ हो गए। श्री झा ने कटाव स्थल पर मौजूद कटाव पीड़ित परिवार एवं ग्रामीणों को किसी सुरक्षित स्थान पर पहुंचाने के लिए आवश्यकतानुसार ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 11 Aug 2014 06:22 PM (IST)
        

भोटे कोसी में अब नहीं है कोई खतरा: मंत्री

वीरपुर(सुपौल),संवाद सहयोगी : भोटे कोसी में हुए भूस्खलन के बाद से जमा पानी की निकासी धीरे-धीरे की जा रही है। अभी भी वहां पानी जमा है मगर खतरे की कोई बात नही हैं। जल निकासी की प्रक्रिया में दोनों देशों के विशेषज्ञ लगे हुए हैं। कोसी में कोई खतरा नहीं होगा। उपरोक्त बातें सोमवार को पूर्वी बाहोत्थान बाध एवं कोसी बराज के निरीक्षण के बाद नेपाल के जलश्रोत मंत्री एनपी सौद ने कोसी बराज पर संवाददाताओं से ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 11 Aug 2014 06:16 PM (IST)
        

कोसी नदी में लगा कटाव, दर्जनों घर विलीन

किशनपुर(सुपौल),संवाद सूत्र : प्रखंड अंतर्गत बौराहा पंचायत स्थित झखराही पूर्वी टोला, माणिकपुर एवं गोढि़यारी टोला में कोसी नदी में तेज कटाव लगा हुआ है। कटाव का आलम यह है कि देखते ही देखते दर्जनों घर कोसी में विलीन हो गया। सोमवार को तीनों गांवों में वर्षों से रह रहे लगभग 5 हजार की आबादी पर कटाव का प्रभाव देखा जा रहा है। स्थानीय मुखिया फुल कुमारी, समिति सदस्य यदुनंदन यादव आदि के अनुसार तेज कटाव का ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 11 Aug 2014 05:38 PM (IST)
        

लावारिश अवस्था में पुलिस को मिली बोलेरो

प्रतापगंज(सुपौल),संवाद सूत्र : गढि़या गांव स्थित एनएच 57 पर लावारिस अवस्था में पुलिस द्वारा बरामद की गई बोलेरो प्रखंड क्षेत्र में कौतुहल का विषय बना हुआ है। बीआर-19बी 6928 नंबर की उक्त बोलेरो की अगली एवं बीच वाली सीट पर खून के धब्बे लगे हुए हैं। गाड़ी किसकी है? गाड़ी को उक्त जगह पर किन परिस्थितियों में ड्राईवर ने छोड़कर फरार हो गया? या फिर उक्त गाड़ी से कोई आपत्तिजनक सामान प्रतापगंज के क्षेत्रों में ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 10 Aug 2014 06:15 PM (IST)
        

सुपौल डेयरी पशुपालकों की समृद्धि का खोलेगा द्वार : बैद्यनाथ

- खास बातें - कोसी कमिश्नरी में हुआ दुग्ध की अदभूत क्रांति का श्रीगणेश : विजेन्द्र - कोसी के चहुंमुखी विकास की है कोशिश : पीके शाही -------------------- फोटो फाइल नंबर-10एसयूपी-12,13 कैप्शन-दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का उद्घाटन करते मंत्री, उपस्थित गणमान्य व किसान सुपौल, जागरण संवाददाता: रक्षाबंधन का दिन सुपौल जिला वासियों के लिए न केवल सुखद रहा बल्कि पशुपालकों व किसानों के लिए आर्थिक उ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 10 Aug 2014 05:35 PM (IST)
        

कार्य में बरती गई लापरवाही तो होगी कार्रवाई

मरौना(सुपौल),संवाद सूत्र: जिला पदाधिकारी लक्ष्मी प्रसाद चौहान ने शनिवार को कस्तूरबा आवासीय विद्यालय, प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र मरौना, प्राथमिक विद्यालय रतहो का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान जिला पदाधिकारी रतहो प्राथमिक विद्यालय में बच्चों को खुले आसमान के नीचे पढ़ते देख हैरान रह गये। उन्होंने विद्यालय में देखा की बारिश के वजह से आज मध्याह्न भोजन भी बंद है। जिलाधिकारी ने विद्यालय में उपस... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 09 Aug 2014 06:25 PM (IST)
        

एसडीओ ने किया कोसी प्रभावित गांवों का निरीक्षण

सरायगढ़(सुपौल),संवाद सूत्र : अनुमंडल पदाधिकारी विमल कुमार मंडल ने शनिवार को सरायगढ़-भपटियाही प्रखंड के कोसी नदी से प्रभावित गांवों का दौरा किया। बीडीओ मिथिलेश प्रसाद, सीओ कौशल किशोर द्विवेदी, ढ़ोली पंचायत के मुखिया सुरेश प्रसाद सिंह, प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी अनिल कुमार मंडल, नित्यानंद भार्गव, सीआई रसिक लाल टुड्डु, चन्द्रशेखर राम सहित अन्य के साथ कटैया-भुलिया पहुंचने पर एसडीओ ने कटाव से विस्थापित ह... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 09 Aug 2014 06:24 PM (IST)
        

छोटे भाई ने की बड़े भाई की हत्या

प्रतापगंज(सुपौल),संवाद सूत्र : प्रखंड के गोविंदपुर पंचायत के गढि़या गांव स्थित महादलित टोला वार्ड नंबर 13 में छोटे भाई ने अपने सगे बड़े भाई को कुदाल से प्रहार कर जख्मी कर दिया। इलाज के दरम्यान उसकी मौत हो गई। पुलिस ने मृतका के पत्‍‌नी के आवेदन पर मामला दर्ज करते हुए लाश को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। जानकारी अनुसार गोविंदपुर पंचायत के गढि़या गांव स्थित महादलित टोला वार्ड नम्बर 13 में यह घटना ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 09 Aug 2014 05:57 PM (IST)
        

कोसी में बाढ़ से अब नही है कोई खतरा : विजेन्द्र

निर्मली(सुपौल),संवाद सहयोगी : सूबे के वित मंत्री बिजेन्द्र प्रसाद यादव ने शुक्रवार को कोसी निरीक्षण भवन में कार्यकर्ताओं के साथ एक बैठक की। आयोजित बैठक को संबोधित करते हुये कहा कि कोसी में संभावित बाढ़ की स्थिति पूरी तरह सामान्य है। कहीं से भी किसी प्रकार के खतरे की बात नही है। बाढ़ को लेकर विभागीय अधिकारियों के द्वारा पल-पल का जायजा लिया जा रहा है। संभावित बाढ़ खतरा की सूचना के मद्देनजर सूबे की... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 09 Aug 2014 01:00 AM (IST)
        

हुजूर ! बीडीओ साहब नहीं करते जमीन संबंधी कार्य

सुपौल, जागरण संवाददाता : जिलाधिकारी के कार्यालय वेश्म में गुरूवार को आयोजित जनता के दरबार में जिलाधिकारी कार्यक्रम में 67 फरियादियों ने अपनी-अपनी गुहार लगाई। 11 मामलों पर त्वरित कार्रवाई की गई। धरहरा राघोपुर से आई उषा कुमारी ने बाल विकास परियोजना पदाधिकारी राघोपुर की शिकायत करते हुए कहा कि आंगनबाड़ी केन्द्र संख्या 266 पर सहायिका पद के लिए उनका चयन नहीं किया जा रहा। पिलुआहा त्रिवेणीगंज से आए गजेन्द्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 07 Aug 2014 09:25 PM (IST)
        

रूपया लेकर भाग रहा लूटेरा चढ़ा पुलिस के हत्थे

सरायगढ़(सुपौल),संवाद सूत्र : पंजाब नेशनल बैंक भपटियाही से एक वृद्ध का रूपया लूट कर भाग रहे लूटेरा को खदेड़ कर दबोच लिया गया। पकड़ा गया लूटेरा आकाश कुमार नया टोला जुड़ावगंज थाना कोढ़ा जिला कटिहार का बताया गया है। पुलिस ने लूटेरा के पास से लूटा गया 7 हजार रूपया तथा एक मोबाइल जब्त किया है। थानाध्यक्ष शैलेन्द्र कुमार मिश्र ने बताया कि गुरूवार को वैशा गांव का कृष्णदेव मेहता पंजाब नेशनल बैंक से 7 हजार रूपय... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 07 Aug 2014 09:25 PM (IST)
        
(News from Supaul, Bihar)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें