Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
January 29,2015
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सुपौल

छात्र-छात्राओं का विद्यालय में तालाबंदी

सरायगढ़(सुपौल),संवाद सूत्र:मध्य तथा उच्च विद्यालय वैसा के छात्र-छात्राओं ने मंगलवार को विद्यालय में तालाबंदी कर जबरदस्त आक्रोश व्यक्त किया। इसमें शामिल नौवीं कक्षा के छात्र-छात्रा जहा सायकिल व पोशाक राशि की माग कर रहे थे। वहीं मध्य विद्यालय के छात्र-छात्रा पोशाक व छात्रवृति राशि के लिए अडे़ थे। पहले से ही आक्रोशित छात्र-छात्राओं ने विद्यालय खुलते ही सभी कमरे को बंद कर दिया तथा बाहर बैठ विरोध जताने... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 21 Jan 2015 07:12 PM (IST)
        

शिविर में लाभुकों का खुला बैंक खाता

सरायगढ़(सुपौल),संवाद सूत्र: मुखिया सुरेश प्रसाद सिंह के आवास पर शिविर लगाकर मंगलवार को दो सौ से अधिक लोगों का जनधन योजना तथा पेंशन योजना के तहत खाता खोला गया। उत्तर बिहार ग्रामीण बैंक भपटियाही द्वारा लगाये गये शिविर में बैंक कर्मी छोटेलाल मेहता तथा रेणु उपाध्यय उपस्थित थे। मुखिया के उपस्थिति में चले शिविर में पंचायत के हर जगह से महिला तथा पुरूष भाग लिये। मुखिया ने बताया कि पंचायत के हर परिवार के ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 21 Jan 2015 07:10 PM (IST)
        

खेल समाज में जोड़ने का करता है अवसर प्रदान : बबलू

भीमनगर(सुपौल),संवाद सूत्र: छातापुर विधायक नीरज कुमार सिंह बबलू की उदघोषणा के बाद आठ दिनों से चला रहा स्व. योगेश सिंह मेमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट का समापन बुधवार को हो गया। जिसमें फाइनल में पहुंचे स्टार टाउन कोसी क्लब सहरसा और फारबिसगंज के बीच खेला गया। टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करते हुए सहरसा टीम ने 151 रन बना कर 152 रन का लक्ष्य फारबिसगंज के टीम को दिया। लक्ष्य का पीछा करते हुए फारबिसगंज की टीम... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 21 Jan 2015 06:55 PM (IST)
        

बूथ लेवल तक लोगों से संपर्क कर बनायें सदस्य

राघोपुर(सुपौल),संवाद सूत्र:प्रखंड क्षेत्र के राजस्थान धर्मशाला में मंगलवार को भाजपा मंडल कार्य समिति की बैठक मंडल अध्यक्ष सियाराम भगत की अध्यक्षता मे सम्पन्न हुई। बैठक का उद्देश्य ज्यादा से ज्यादा लोगों को भाजपा सदस्यता ग्रहण करा कर भाजपा से जोड़ना है। बैठक में जिला महामंत्री प्रो. बैजनाथ प्रसाद भगत पंचायत से आये अध्यक्षों एवं कार्यकर्ताओं से कहा कि आठ सौ सदस्य बनाने का लक्ष्य रखा गया है। उस लक्ष्य... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 21 Jan 2015 06:53 PM (IST)
        

सुखपुर को हरा फाइनल में पहुंची पतरघट की टीम

सुपौल, जागरण संवाददाता:सदर प्रखंड के बरुआरी गांव स्थित तेजेन्द्र उच्च विद्यालय के मैदान पर आयोजित विजय उदय प्रताप मेमोरियल कप टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट का पहला सेमी फाइनल पतरघट ने 59 रन से जीत लिया है। बुधवार को टूर्नामेंट का सुखपुर व पतरघट के बीच पहला सेमीफाइनल मैच खेला गया। सुखपुर की टीम ने टॉस जीत कर पहले क्षेत्ररक्षण का निर्णय लिया। और निर्धारित ओवर में पतरघट ने 6 विकेट खोकर 215 रन बनाया। जवाब... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 21 Jan 2015 06:52 PM (IST)
        

शिक्षकों को दी गई शिक्षण कार्य की जानकारी

सरायगढ़(सुपौल),संवाद सूत्र: संकुल संसाधन केन्द्र मध्य विद्यालय वैसा में मंगलवार को शिविर लगाकर प्रधानाध्यापक तथा सहायक शिक्षकों को शिक्षण कार्य के बारे में विस्तार से जानकारी दी गई। समन्वयक अशोक कुमार ने शिक्षकों को विद्यालय कार्य संपादन को लेकर कई महत्वपूर्ण जानकारिया दी। कार्यक्रम में प्र.अ. इन्द्र नारायण यादव, मो. समीमुल्लाह प्रमोद कुमार, मो. कलीम, संजीव कुमार राय, मो. युसूफ, राजेन्द्र साफी, लक... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 21 Jan 2015 06:48 PM (IST)
        

फारबिसगंज को हरा सिमराही पहुंचा फाइनल में

छातापुर(सुपौल),संवाद सूत्र:प्रखंड के माधोपुर पंचायत स्थित महद्दीपुर मेला ग्राउंड में आयोजित अंतरजिला टी 20 क्रिकेट टूर्नामेंट के प्रथम सेमीफाइनल में बुधवार को फारबिसगंज की टीम को हरा कर सिमराही ने फाइनल में जगह बना ली। सिमराही टीम के बबलू ने धमाकेदार पारी खेलते हुए मात्र 39 गेंदों पर 70 रन ठोक डाले। इनके कुल स्कोर में पाच छक्का व तीन चौका शामिल था। बेहतरीन पारी खेलने के लिए बबलू को सर्वश्रेष्ठ खि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 21 Jan 2015 06:45 PM (IST)
        

प्रतिभा खोज परीक्षा आयोजित

छातापुर(सुपौल),संवाद सूत्र:प्रखंड के मध्य विद्यालय भीमपुर में दसवीं कक्षा तक के बच्चों के लिए आयोजित प्रतिभा खोज प्रतियोगिता परीक्षा शातिपूर्ण माहौल में संपन्न हो गयी। वरिष्ठ शिक्षक नरेश कुमार मंडल तथा राजनारायण मंडल के निगरानी में आयोजित इस प्रतियोगिता परीक्षा में कुल 212 बच्चे सम्मिलित हुए। जिनमें परीक्षा को ले गजब का उत्साह व प्रतिस्पर्धा देखने को मिली। आयोजित परीक्षा में झान च्योति कोचिंग से... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 21 Jan 2015 06:44 PM (IST)
        

फेरबदल से अभ्यर्थियों की बढ़ी परेशानी

किशनपुर(सुपौल),संवाद सूत्र:प्रखंड स्तर पर प्रारंभिक विद्यालयों में वर्ष 2014-15 में शिक्षकों के नियोजन हेतु विषयवार, पदवार एवं कोटिवार रिक्ति के मद्देनजर आवेदन लेने की प्रक्रिया के दौरान शिक्षा विभाग की ओर से रोस्टर में अचानक फेरबदल करने से अभ्यर्थियों में असंतोष बढ़ने लगा है। मंगलवार को पूर्व रोस्टर के अनुसार विषयवार, पदवार, कोटिवार रिक्ति में फेरबदल से आवेदन देने आये अभ्यर्थियों ने नियोजन स्थल प... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 21 Jan 2015 06:43 PM (IST)
        

मरीजों को नहीं मिल रहा स्वास्थ्य सेवा का लाभ

कटैया-निर्मली(सुपौल),संवाद सूत्र:कई दशक पूर्व प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र रामनगर संसाधन के अभाव में खुद मरीज बना हुआ है। स्थापना काल के बाद से अब तक इस स्वास्थ्य केन्द्र की सूरत व सीरत में खास परिवर्तन नहीं हो पाया है। एक ओर जहां सूबे की सरकार ने स्वास्थ्य व्यवस्था में आमूल-चूल परिवर्तन किया है। वहीं यह स्वास्थ्य केन्द्र विभागीय उपेक्षा का शिकार बना हुआ है। मालूम हो कि दो दशक पूर्व इस स्वास्थ्य केन... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 21 Jan 2015 06:43 PM (IST)
        

'आपदा नहीं हो भारी यदि हो पूरी तैयारी'

सुपौल, जागरण संवाददाता:बिहार राज्य आपदा प्रबंध प्राधिकरण के तहत जिले में 15 जनवरी 2015 से चल रहे भूकंप सुरक्षा सप्ताह जागरूकता रथ को प्रखंड कार्यालय परिसर से आरडीओ आर्य गौतम ने बुधवार को झंडी दिखा कर रवाना किया। जागरूकता रथ 26 पंचायत के मुख्य चौराहों पर लोगों के बीच भूकंप के दौरान क्या करें क्या न करें को ले जागरूकता फैलाएगी तथा नुक्कड़ नाटक के माध्यम से भी लोगों को जागृत किया जाएगा। वहीं आरडीओ ने ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 21 Jan 2015 06:41 PM (IST)
        

सभा मंच पर अतिक्रमणकारियों का कब्जा

किशनपुर(सुपौल),संवाद सूत्र:प्रखंड मुख्यालय स्थित उच्च विद्यालय मैदान से उत्तरी छोड़ पर दो वर्ष पूर्व निर्मित सभा मंच उद्घाटन से पूर्व ही उचित देखरेख के अभाव में जर्जरता का शिकार होने लगा है। मंच निर्माण के पश्चात उसमें बनी शौचालय की स्थिति और भी दयनीय बनी हुई है। आज की तारीख में आलम यह है कि विगत कई दिनों से मंच पर बंजारों का कब्जा हो गया है। मंच से पूर्वी भाग में फूस की झोपड़ी बना कर निवास कर रहे ह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 21 Jan 2015 06:40 PM (IST)
        

प्रखंड स्तरीय सब जूनियर स्पोर्टस मीट का आयोजन

किशनपुर(सुपौल),संवाद सूत्र:प्रखंड अंतर्गत मध्य विद्यालय कुमरगंज में तरंग कार्यक्रम के तहत प्रखंड स्तरीय सब जूनियर स्पोर्टस मीट का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का उद्घाटन प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी मणि कुमारी की उपस्थिति में प्रखंड शिक्षा समिति सदस्य सह प्रखंड पंचायत समिति सदस्य सूर्य नारायण प्रसाद ने किया। उद्घाटन के अवसर पर सदस्य ने कार्यक्रम में भाग लेने आये छात्र-छात्राओं को अपने-अपने कला का प्रदर्शन... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 21 Jan 2015 06:39 PM (IST)
        

'शिक्षित होगी महिला तो शिक्षित होगा समाज'

मरौना(सुपौल),संवाद सूत्र:प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत परियोजना बालिका उच्च विद्यालय बेलही में मंगलवार को मुख्यमंत्री बालिका साइकिल योजना एवं पोशाक योजना की राशि वितरण को ले शिविर का आयोजन किया गया। अनुमंडल पदाधिकारी अरुण कुमार सिंह ने विद्यालय में उपस्थित बालिकाओं एवं अभिभावकों को संबोधित करते हुए कहा कि बदलते परिवेश में बालिकाओं को शिक्षित होना बहुत जरुरी है। महिला शिक्षित होगी तो पूरा परिवार शिक्षित ह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 21 Jan 2015 06:35 PM (IST)
        

मारपीट की घटना में दोनों पक्ष की ओर से हुआ मामला दर्ज

वीरपुर(सुपौल),संवाद सहयोगी: अनुमंडल के हृदयनगर पंचायत अंतर्गत भवानीपुर में हुई जमीनी विवाद के कारण मारपीट एवं आगजनी की घटना को लेकर वादी एवं प्रतिवादी अर्थात दोनों पक्षों के ऊपर क्रमश: काड संख्या 14/15 एवं 15/15 वीरपुर थाने में दर्ज किया गया। मालूम हो कि 18 तारीख की सुबह वर्षो से चले आ रहे भूमि विवाद को लेकर दो पक्षों में हिंसक झपड़ हुई। जिसमें एक पक्ष के 10 एवं दूसरे पक्ष के 2 व्यक्ति घायल हुए, त... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 21 Jan 2015 06:34 PM (IST)
        

तीसरे दिन भी अनशन पर रहे दैनिक वेतन भोगी कर्मी

सुपौल, जागरण संवाददाता:दैनिक वेतन भोगी कर्मियों का अनिश्चितकालीन अनशन तीसरे दिन बुधवार को भी जारी रहा। स्थायीकरण की मांग को ले दैनिक वेतन भोगी कर्मी समाहरणालय के मुख्य द्वार पर अनशन पर डटे रहे। धरना कार्यक्रम की अध्यक्षता गजेन्द्र ठाकुर कर रहे थे। उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि वर्षो से समाहरणालय का चक्कर काट रहे हैं। स्थापना के प्रधान लिपिक द्वारा अफसरों को गलत जानकारी देकर हम लोगों को परेशान कि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 21 Jan 2015 06:33 PM (IST)
        

धान खरीदगी को ले पैक्स भवन में शिविर आयोजित

मरौना(सुपौल),संवाद सूत्र:प्रखंड अंतर्गत ललमनिया पंचायत पैक्स भवन में धान खरीदारी को लेकर पैक्स अध्यक्ष रामबहादुर मंडल के नेतृत्व में शिविर का शुभारंभ किया गया। मौके पर वक्ताओं ने कहा कि विभागीय अधिकारियों के निर्देश पर शिविर का आयोजन किया जा रहा है। शिविर में धान की बिक्री करने वाले किसान को बोनस के रुप में 300 रुपये प्रति क्विंटल की दर से राशि दी जा रही है। इस तरह से बाजारों में धान की बिक्री जिस... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 21 Jan 2015 06:32 PM (IST)
        

भाजपा की बैठक में विस चुनाव पर चर्चा

वीरपुर(सुपौल),संवाद सहयोगी: भारतीय जनता पार्टी नगर मंडल वीरपुर की बैठक प्रदेश के निर्देशानुसार स्थानीय एक रेस्ट हाउस में मंगलवार को नगर अध्यक्ष इन्द्रमणि मिश्रा की अध्यक्षता में संपन्न हुई। बैठक में आगामी विधानसभा चुनाव में दलीय लक्ष्य 185 को प्राप्त करने के लिए सदस्यों से पूरी ताकत लगाकर सदस्य बनाने का आग्रह किया गया। मंडल अध्यक्ष ने सदस्यों से अनुरोध किया कि सदस्यता में नगर मंडल वीरपुर जिले मे... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 21 Jan 2015 06:31 PM (IST)
        

मां शारदे की प्रतिमा को मिल रहा अंतिम आकार

सुपौल, जागरण संवाददाता:विद्या की देवी मां शारदे की पूजा-अर्चना को अब कुछ ही दिन शेष रह गए हैं। पूजा-अर्चना को ले बाजारों में भी चहल-पहल बढ़ गई है। बच्चे पूजा की तैयारी में जुट गए हैं। मूर्तिकारों ने मां शारदे की प्रतिमा को रंग भर कर अंतिम रूप देना शुरू कर दिया है। जिले में मां शारदे की पूजा-अर्चना धूमधाम से की जाती है। पूजा-अर्चना को ले मां शारदे की मूर्ति मूर्तिकार बनाते हैं और बच्चे मूर्तिकारों ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 21 Jan 2015 06:30 PM (IST)
        

अमान परिवर्तन: बीत रहा साल, निर्माण की मंथर चाल

भरत कुमार झा/सुपौल: ..पता नहीं उम्मीदों का सपना कब होगा अपना। हमेशा से ये सपना देखने वाले कोसी के इलाके के लोगों में सड़क महासेतु के बाद उम्मीदों की किरण जगी। कोसी पर रेल पुल का निर्माण कार्य भी पूरा कर लिया गया। लेकिन ट्रैक लगाए जाने अथवा अन्य कार्य आज भी लटका पड़ा है। इधर सहरसा फारबिसगंज रेलखंड पर आधे हिस्से में मेगा ब्लाक तो कर दिया गया तीन साल गुजर गए लेकिन तीन कदम भी नहीं हो सके हैं पूरे। समय... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 21 Jan 2015 06:14 PM (IST)
        
(News from Supaul, Bihar)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें