सुपौल

  • बाजार मूल्य के ब्रेक से गेहूं खरीद का पहिया जाम

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 01:04 AM (IST)

    सुपौल। किसानों से न्यूनतम समर्थन मूल्य पर गेहूं अधिप्राप्ति का मामला अभी तक अधर में ही लटका है। आलम यह है कि संबंधित एजेंसियों द्वारा एक भी क्रय केन्द्र नहीं खोला गया है। जबकि गेहूं अधिप्राप्ति की निर्धारित तिथि से एक महीने से अधिक समय गुजर चुका है। इसका मुख्य कारण केन्द्र सरकार द्वारा तय न्यूनतम समर्थन मूल्य से बाजार मूल्य का अधिक होना बताया जाता है। ऐसे में जिले के किसान खुद के द्वारा उत्पादित ग... और पढ़ें »

  • भूमि विवाद में दो पक्षों में मारपीट, एक की गई जान

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 01:04 AM (IST)

    सुपौल। थाना अंतर्गत राजेश्वरी ओपी क्षेत्र के कटही शर्मा टोला में सोमवार को भूमि विवाद के कारण दो पक्षों के बीच हुई मारपीट एवं हसेड़ी में आये एक अपराधी के मौत सहित पुलिस को झेलनी पड़ी फजीहत को लेकर तीन अलग अलग प्राथमिकी दर्ज की गयी है। प्राथमिकी में दर्जनों लोगों को नामजद व सैंकड़ों को अज्ञात आरोपी बनाया गया है। पीड़ित गृहस्वामी संजय चौपाल के द्वारा प्राप्त आवेदन के आलोक में 11 लोगों को नामजद एवं 20 से... और पढ़ें »

  • विवादित भूमि कब्जाने को ले मारपीट, एक की मौत

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 01:04 AM (IST)

    सुपौल। राजेश्वरी ओपी क्षेत्र के कटही शर्मा टोला में सोमवार को हरवे हथियार से लैश हो पक्ष विशेष के लिए विवादित भूमि को कब्जा कराने आये अपराधियों में से दो के ग्रामीणों के हत्थे चढ़ जाने के कारण मारपीट से एक की मौत हो गयी। जबकि दूसरा पुलिस अभिरक्षा में रेफरल अस्पताल त्रिवेणीगंज में ईलाजरत है। सूचना के बाद विलंब से घटना स्थल पर पहुंचने का आरोप झेल रही पुलिस को भी ग्रामीणों के कोपभाजन का शिकार होना प... और पढ़ें »

  • तलाश तालाबों की

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 01:04 AM (IST)

    सुपौल। दैनिक जागरण की मुहिम तलाश तलाबों की ने सरायगढ़-भपटियाही प्रखंड के बुद्धिजीयिों को भी झकझोर दिया। पूर्व प्रमुख शिव कुमार की अगुवाई में मुखिया सुरेश प्रसाद सिंह, उपेन्द्र सिंह कुशवाहा, अरुण कुमार महतो, विनायक प्रसाद यादव, ओम प्रकाश, दिलीप कुमार, मोहन पाठक, विनोद मिश्र, मो. मोहीत, रमण कुमार, कालेश्वर प्रसाद, विलास मुखिया, बबलू पाण्डे, पवन पाण्डे, अशोक कुमार आदि ने शिव मंदिर प्रांगण में बने पोख... और पढ़ें »

  • दफादार-चौकीदार संघ का हुआ गठन

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 01:03 AM (IST)

    सुपौल। बिहार राज्य दफादार-चौकीदार पंचायत अनुमंडल इकाई निर्मली की बैठक थाना परिसर स्थित शिव मंदिर के प्रागण में सोमवार को जय नारायण यादव की अध्यक्षता में संपन्न हुई। बैठक में बिहार राज्य दफादार-चौकीदार की द्विवार्षिकी पर विचार-विमर्श के उपरात चुनाव कराई गई। चुनाव प्रक्रिया में मुख्य अतिथि सह चुनाव पर्यवेक्षक संत सिंह, विशिष्ट अतिथि जिलाध्यक्ष मिथिलेश सिंह, जिला उपाध्यक्ष लक्ष्मण प्रसाद सिंह, जिला स... और पढ़ें »

  • मतगणना आज, कर्मियों को दिया गया प्रशिक्षण

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 01:03 AM (IST)

    सुपौल। निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण माहौल में मतगणना कार्य को संपन्न कराने को लेकर सुपौल हाई स्कूल सुपौल के सभा भवन में मंगलवार को मतगणना कर्मियों को प्रशिक्षण दिया गया। प्रशिक्षण कार्यशाला में मुख्य रूप से प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी सह सहायक निर्वाची पदाधिकारी अनिल मंडल उपस्थित थे। प्रशिक्षण कार्यशाला को संबोधित करते हुए प्रशिक्षक ध्रुव नारायण झा एवं मो.खुर्शीद आलम ने संयुक्त रूप से कहा कि मतगणना कार्य ... और पढ़ें »

  • मतगणना केन्द्र के चप्पे-चप्पे पर रहेगी पुलिस

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 01:03 AM (IST)

    सुपौल। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव 2016 को लेकर थाना परिसर में पुलिस पदाधिकारी व कर्मियों की बैठक अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी संतोष कुमार की अध्यक्षता में संपन्न हुई। बैठक को संबोधित करते हुए अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी ने कहा कि शातिपूर्ण,भयमुक्त माहौल में मतगणना कार्य संपन्न कराने के लिए सभी पुलिस पदाधिकारी व कर्मी निष्ठापूर्वक कार्य करें। कहा कि मतगणना 25 मई से हरि प्रसाद साह महाविद्यालय में निर्मली व मरौन... और पढ़ें »

  • मतगणना के दौरान हुई गड़बड़ी तो होगी कार्रवाई

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 01:03 AM (IST)

    सुपौल। चाक-चौबंद प्रशासनिक सुरक्षा व्यवस्था के बीच मुख्यालय के अनूपलाल यादव महाविद्यालय के प्रागण में 25 मई से प्रारंभ मतगणना को लेकर प्रशासनिक तैयारी पूरी कर ली गई है। प्रखंड क्षेत्र के पंचायत चुनाव के मद्देनजर 4 जिला परिषद् सदस्य, 27 ग्राम पंचायत मुखिया, 27 ग्राम कचहरी सरपंच, 38 पंचायत समिति सदस्य, 377 ग्राम पंचायत सदस्य तथा 377 ग्राम कचहरी पंच के निर्वाचन को लेकर होनी है मतगणना। मतगणना कार्य 8 ... और पढ़ें »

  • केन्द्र पर हैं सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 01:03 AM (IST)

    सुपौल। प्रखंड मुख्यालय में बुधवार से शुरू होने वाले मतगणना की सभी तैयारिया पूरी कर ली गई है। उच्च विद्यालय किशनपुर को मतगणना स्थल बनाया गया है। जहां सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम किया गया है। मतगणना को लेकर 18 टेबुल लगाया गया है। जहां 13 चक्र में मतगणना सम्पन्न किया जाएगा। मतगणना सुबह 8 बजे से शाम 6 बजे तक होगी। इस प्रकार प्रत्येक दिन 3 पंचायत के मतगणना सम्पन्न होने की बात बताई जा रही है। जानकारी ग्राम... और पढ़ें »

  • पूरी हुई मतगणना की प्रशासनिक तैयारी

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 01:03 AM (IST)

    सुपौल। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव 2016 मतदान के मतगणना की गिनती बुधवार के सुबह आठ बजे से प्रारंभ की जाएगी। प्रशासन की ओर से इसकी चाक-चौबंद व्यवस्था की गयी है। मुख्यालय स्थित सत्यदेव उच्च विद्यालय में वज्रगृह बनाया गया है। वहीं मतदान की गिनती होना सुनिश्चित है। आरडीओ सह प्रखंड निर्वाची पदाधिकारी ज्योति गामी ने बताया कि मतगणना के लिए 19 टेबुल लगाये गये हैं। प्रत्येक मतगणना टेबुल पर एक पर्यवेक्षक एवं पा... और पढ़ें »

  • मतगणना स्थल का डीएम एसपी ने किया निरीक्षण

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 01:03 AM (IST)

    सुपौल। जिला पदाधिकारी बैद्यनाथ यादव, एसपी डा. कुमार ऐकले ने मंगलवार के शाम बिहारी गुरुमैता उच्च विद्यालय प्रांगण में बने मतगणना केन्द्र का निरीक्षण किया। इस दौरान वहा प्रेक्षक उपेन्द्र नारायण सिंह, एसडीओ नदीमुल गफ्फार सिद्दिकी, डीएसपी वीणा कुमारी, आरडीओ सह प्रखंड निर्वाचन पदाधिकारी विरेन्द्र कुमार आदि थे। डीएम ने मतगणना कार्य की तैयारी की समीक्षा के बाद कहा कि मतगणना के दौरान एनएच 57 पर पुलिस कैंप... और पढ़ें »

  • मतगणना को ले तैयारी पूरी

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 01:03 AM (IST)

    सुपौल। पिपरा प्रखंड मुख्यालय स्थित सत्यदेव उच्च विद्यालय में बुधवार से होने वाले मतगणना की प्रशासनिक तैयारी पूरी कर ली गई है। सभी मतगणना कर्मियों को निर्धारित समय से पूर्व मतगणना केन्द्र पर पहुंचने को लेकर सख्त निर्देश दिए गए हैं। वहीं सुरक्षा कर्मियों को पूरी चौकसी बरतने का भी निर्देश दिया गया है। फूल-माला की सजी दुकान, विजयी उम्मीदवार के जश्न में कमी न रह जाय इसकी भी तैयारी कीगई है। फूल व माला व... और पढ़ें »

  • चौकीदार हत्याकांड: पांच नामजद में से दो गिरफ्तार

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 01:03 AM (IST)

    सुपौल। बलुआ-बाजार थाना के चौकीदार हत्याकाड में अब तक दो लोगों की गिरफ्तारी की गई है। मृतक के पुत्र अर्जुन कुमार पासवान द्वारा दर्ज मामले में पाच नामजद तथा दो अज्ञात को आरोपी बनाया गया है। बलुआ-बाजार थाना के चौकीदार हरिलाल पासवान के हत्योपरात मृतक के पुत्र द्वारा दर्ज वीरपुर/बलुआ बाजार थाना काड संख्या 111/16 में कहा गया है कि चौकीदार रविवार की सुबह अपने घर से न्यायालय का नोटिस तामिला करने की बात कह... और पढ़ें »

  • स्वच्छ एवं निष्पक्ष होगी मतगणना, सुरक्षा चाक चौबंद

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 01:03 AM (IST)

    सुपौल। स्वच्छ एवं निष्पक्ष होगी मतगणना। मतगणना केन्द्रों पर जहां चाक चौबंद व्यवस्था की गई है वहीं मतगणना कर्मी सहित अभ्यर्थियों एवं अभिकर्ताओं का भी प्रशिक्षण कार्य पूरा कर लिया गया है। जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिलाधिकारी बैद्यनाथ यादव ने मंगलवार को पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि राज्य निर्वाचन आयोग बिहार, पटना के निर्देशन, नियंत्रण एवं पर्यवेक्षण में पंचायत निर्वाचन 2016 अंतर्गत सुपौल जिल... और पढ़ें »

  • ठनका गिरने से महिला की मौत

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 01:03 AM (IST)

    सुपौल। प्रखंड के सिमरी गांव स्थित वार्ड नंबर 01 निवासी देव नारायण मेहता की पत्‍‌नी मीना देवी 47 वर्ष की मौत हो गई। वह तीन बच्चे की मां है। घटना सोमवार रात की है। जानकारी अनुसार घटना के वक्त मृतका अपने आंगन में मक्का समेट रही थी। इसी वक्त ठनका गिरा और उसकी तत्क्षण मौत हो गई। घटना की सूचना पर भाजपा नेता रामकुमार राय, पंचायत समिति सदस्य महादेव मेहता, थानाध्यक्ष उदय बहादुर प्रभु कुमार मेहता सहित अन्य ... और पढ़ें »

  • बज्रगृह के बाहर फेंकी मिली मतपत्र की अधकटी

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 01:02 AM (IST)

    सुपौल। चुनावी व्यवस्था की पोल उस वक्त खुल गई जब सुपौल सदर प्रखंड के बज्रगृह के सामने मंगलवार को मतपत्र की अधकटी फेंकी मिली। सूचना पर अविलंब अनुमंडल पदाधिकारी सुपौल नदीमुल गफ्फार सिद्दिकी, डीएसपी वीणा कुमारी व निर्वाची पदाधिकारी सह आरडीओ सुपौल आर्य गौतम पहुंचे और अधकटी को जब्त किया गया। अनुमंडल पदाधिकारी सह निर्वाची पदाधिकारी तथा डीएसपी की उपस्थिति में निर्वाची पदाधिकारी सह प्रखंड विकास पदाधिकारी... और पढ़ें »

  • सड़कों की हो रही अनदेखी, जगह-जगह हो रहा क्षतिग्रस्त

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 01:02 AM (IST)

    सुपौल। सड़कों के मामले में संपूर्ण सूबा संपन्न हो रहा है लेकिन सड़कों के रखरखाव के प्रति हो रही अनदेखी स्थायी समाधान को धता बता रहा है। कस्बाई क्षेत्रों को महानगरों से जोड़ने के लिए फोरलेन राष्ट्रीय राजमार्ग का निर्माण हुआ तो शहर से शहर को जोड़ने के लिए स्टेट हाईवे बने। गाव से बाजार को जोड़ने के लिए सिंगल लेन सड़कों का निर्माण हुआ तो इस चिंता में बस्तीवासियों को शामिल किया जाने लगा। इसी के तहत पाच सौ आ... और पढ़ें »

  • महज एक बांध के चलते नदी हर साल मचाती तांडव

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 01:02 AM (IST)

    सुपौल। तकरीबन डेढ़ दशक से चुनावी वादों के भरोसेमंद रहे सुरसर किनारे वासियों की समस्या जस की तस बनी हुई है। नदी का जगह जगह से टूटा तटबंध किनारे की बड़ी आबादी को व्यापक पैमाने पर क्षति पहुंचा रही है। प्रत्येक मानसून सत्र में सुरसर का प्रकोप इस हद में होता है कि उपजाऊ भूमि तो निवाला बनती ही है कई बस्तीवासियों के दिन का चैन और रात की नींद उड़ जाती है। इस समस्या से अनुमंडल क्षेत्र के दर्जनों पंचायत प्रभ... और पढ़ें »

  • बारिश के साथ बहता है दर्द का सागर

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 01:02 AM (IST)

    सुपौल। हमारी तो किस्मत ही फूटी है। हल्की बारिश होते ही सड़क पर जलजमाव आम बात हो गई है। अब तो हालत यह है कि ग्राहक भी दुकान पर आने से कतराते हैं। इतना कहते ही करजाईन बाजार के व्यापारियों के चेहरे मायूस हो जाते हैं। दुकान पर बैठे रामू व झामू ने सड़क की तरफ इशारा करते हुए कहा हालात देख ही रहे हैं। आखिर किस से कहें अपनी व्यथा। कई गावों का मुख्य बाजार करजाईन की सड़क अब लोगों के लिए सिरदर्द बन गई है। चुनाव... और पढ़ें »

  • मृतक चौकीदार को दी गई सलामी

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 01:02 AM (IST)

    सुपौल। बलुआ थाना के चौकीदार हरिलाल पासवान का अंतिम संस्कार उसके पैतृक गांव विशनपुर पंचायत के वार्ड नंबर नौ में सोमवार को किया गया। वीरपुर डीएसपी सुधीर कुमार, बिहार राज्य दफादार चौक ीदार संघ के अध्यक्ष डा. संत सिंह, मिथिलेश सिंह, गजानन यादव सहित दफादार चौकीदार संघ के जिला स्तरीय पदाधिकारियों सहित पुलिस कर्मियों द्वारा मृतक चौकीदार को सलामी दी गई। सलामी उपरान्त चिता को मुखाग्नि दी गई। संघ के सदस्यों... और पढ़ें »

(News from Supaul, Bihar)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें