« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सुपौल

नाला से उपेक्षित वार्ड, गंदगी का अंबार

सुपौल। नर्क के तस्वीर की लोगों ने कल्पना ही की होगी। लेकिन सहरसा-सुपौल मार्ग स्थित कीर्तन भवन के समीप से डॉ. विश्वरंजन दास के क्लिनिक की ओर जाने वाली सड़क की तरफ मुड़ जाएं तो वार्ड की खासियत है कि यहां कहीं भी नाला देखने को नहीं मिलेगा। अगर भूले से देखने को मिल भी गया तो उसे नगर परिषद की कृपा का परिणाम न मान लें। नाले के अभाव में सड़कों पर पानी बहना स्वभाविक है और जिसे बहते हुए सरेआम देखा जा सकता है... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 05:51 PM (IST)
        

बकाया भुगतान व अन्य मुद्दों को ले शिक्षक करेंगे अनशन

सुपौल। बकाया एरियर भुगतान, वेतन विसंगति समेत अन्य स्थानीय मुद्दों को ले छातापुर के नियोजित शिक्षक शनिवार से आमरण अनशन पर बैठेंगे। गुरुवार को मवि छातापुर में आयोजित बिहार पंचायत नगर प्रारंभिक शिक्षक संघ(2565-11) के प्रखंड कार्यकारिणी की बैठक में सर्वसम्मति से यह निर्णय लिया गया। संघ के प्रखंड अध्यक्ष महेश कुसियैत की अगुआई में आयोजित इस बैठक के दौरान उपस्थित दर्जनों शिक्षक शिक्षिकाओं ने एकमत से संघ ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 05:43 PM (IST)
        

डीलर के विरुद्ध गोलबंद हुए लाभुक

सुपौल। त्रिवेणीगंज प्रखंड के पूर्वी भाग में उपभोक्ता शोषण के शिकार हो रहे हैं। जनवितरण प्रणाली विक्रेता के मनमानी पूर्ण रवैया से तंग आकर कोरियापट्टी पूरब पंचायत के सैकड़ों उपभोक्ताओं ने डीलर के विरुद्ध अधिकारियों को हस्ताक्षरयुक्त आवेदन देकर कार्रवाई की माग की है। दिए आवेदन में उपभोक्ताओं ने डीलर पर राशन-केरोसीन में सरकारी दर से अधिक राशि लेने तथा घटतौल सामान देने की शिकायत की है। उपभोक्ताओं का आर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 05:38 PM (IST)
        

नव निर्वाचित पैक्स अध्यक्ष को दिलायी गई शपथ

सुपौल। प्राथमिक कृषि साख समिति उप चुनाव 2015 संपन्न होने के उपरांत पिपरा प्रखंड के कटैया माहे प्राथमिक कृषि साख समिति की आम सभा बुधवार को बथनाहा मवि के प्रांगण में आयोजित की गई। समारोह में नव निर्वाचित पैक्स अध्यक्ष व सदस्य को शपथ दिलाई गई। तत्पश्चात समारोह को संबोधित करते हुए पिपरा प्रमुख डोमी पासवान ने कहा कि सरकार के द्वारा चलाये जा रहे खाद्य सुरक्षा गारंटी योजना का लाभ हर गरीब परिवारों के बीच ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 05:35 PM (IST)
        

पुल किनारे रेनकट हुआ बड़ा, घट सकती दुर्घटना

सुपौल। सदर प्रखंड के लौकहा पंचायत अंतर्गत झहुरा गांव के समीप तिलावे नदी पर बने पुल के किनारे एक बड़ा रेनकट बन गया है। जिससे कभी भी कोई बड़ी दुर्घटना घटित हो सकती है। रेनकट ऐसा है कि पुल के किनारे पर ही एक बड़ा गड्ढा बन गया है। मालूम हो कि इस पथ से रोज हजारों की संख्या में छोटे व बड़े वाहनों की आवाजाही रहती है। वहीं सैकड़ों की संख्या में रोज श्रद्धालु हरदी मैया व बाबा सिंहेश्वर स्थान पूजा करने के लिए जा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 05:32 PM (IST)
        

उपभोक्ता घटतौल के शिकार, आंख मूंदे है विभाग

सुपौल। भले ही उपभोक्ताओं के संरक्षण को ले अधिनियम बना दिया जाए। लेकिन अमूमन उपभोक्ता ठगी के शिकार होते रहते हैं। बाजार में आपको एक किलो की जगह नौ सौ ग्राम ही सामान मिले तो कोई आश्चर्य की बात नहीं। विभागीय निष्क्रियता का ही आलम है कि गांव-देहात की कौन कहे शहरों में भी ईट-पत्थर के बटखरे धड़ल्ले चलते हैं। कार्रवाई तो दूर कभी जांच पड़ताल भी नहीं होती। जबकि सरकार ने उपभोक्ताओं के लिए भी अधिकार तय कर रखे ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 05:21 PM (IST)
        

छोटी उम्र में नशापान का रोग

सुपौल। नन्हें हाथों में कटोरियां, कटोरियों में भगवान। मुख से भूख और भगवान का वास्ता। इन्हीं शब्दों की दुहाई के सहारे सहरसा-राघोपुर रेलखंड के छोटी लाइन के ट्रेनों में मागी जा रही है भीख। बिलखते स्वर में भूखे पेट को भरने के लिए खाना या रुपये मांगना ये कोई नई बात नहीं है लेकिन भीख से मिले पैसों से बच्चों ने नशे को गले लगा लिया है। नशा भी ऐसा जिसके बारे में उसे बेचने वाले भी अंजान हैं। भीख मांगने वाल... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 05:15 PM (IST)
        

भाकपा ने बैठक बुलाकर तैयार की चुनावी रणनीति

जमुई। भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी जिला कार्यकारिणी की बैठक बुधवार को पार्टी कार्यालय में गोविंद यादव की अध्यक्षता में हुई। बैठक में पहले सभी ने देश व्यापी श्रम संगठनों के हड़ताल का समर्थन किया। इसके उपरांत सिकन्दरा से पार्टी के घोषित उम्मीदवार गिरिजा चौधरी व जमुई से रुपेश कुमार सिंह के साथ सितम्बर महीने में घर-घर संपर्क करने का निर्णय लिया गया। बैठक में पार्टी सदस्यों से कम से कम 100 रुपया योगदान देने... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 08:02 PM (IST)
        

खुली सीमा से जारी है तस्करी का खेल

सुपौल। इन दिनों भारत-नेपाल सीमा क्षेत्र के भीमनगर स्थित वार्ड नंबर 10 और 12 से होकर नोमेंस लैंड के रास्ते तस्करी के लिए मुफीद समझा जा रहा है। सूत्रों की माने तो इस मार्ग होकर बड़े पैमाने पर इलेक्ट्रोनिक्स गुडस, रजनीगंधा, चाइनीज सेब तथा सुपाड़ी आदि सामानों की तस्करी रात के समय लगभग 2 से 4 बजे के बीच होती है। तस्करी के लिए नये-नये तरीके को हमेशा आजमाया जाता है। कभी ग्रामीण महिलाओं तो कभी नेपाली युवति... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 07:46 PM (IST)
        

घटतौली के शिकार उपभोक्ता, उदासीन प्रशासन

सुपौल। भले ही उपभोक्ताओं के संरक्षण को ले अधिनियम बना दिया जाए। लेकिन अमूमन उपभोक्ता ठगी के शिकार होते रहते हैं। बाजार में आपको एक किलो की जगह नौ सौ ग्राम ही सामान मिले तो कोई आश्चर्य की बात नहीं। विभागीय निष्क्रियता का ही आलम है कि गांव-देहात की कौन कहे शहरों में भी ईट-पत्थर के बटखरे धड़ल्ले चलते हैं। कार्रवाई तो दूर कभी जांच पड़ताल भी नहीं होती। जबकि सरकार ने उपभोक्ताओं के लिए भी अधिकार तय कर रखे ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 07:36 PM (IST)
        

युवती बरामद

सुपौल। थाना अंतर्गत मेहासिमर गांव स्थित किशनपुर-गणपतगंज पुल के निकट से मंगलवार की रात पुलिस गश्ती के दौरान पुलिस ने एक 25 वर्षीय गूंगी युवती को लावारिश हालत में बरामद किया गया। थानाध्यक्ष सरोज कुमार के अनुसार युवती दिमागी तौर पर विक्षिप्त थी। जिसे तत्काल महिला थाना को सौंपा दिया गया। बरामद लड़की जहुली पट्टी गणपतगंज की बतायी जा रही है। थानाध्यक्ष ने लड़की के परिजन को इसकी सूचना दे दी है। और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 07:35 PM (IST)
        

झपटमार धराया

सुपौल। 20 हजार रुपये ले जा रहे महिला को झपटमार ने झसा दे कर रुपया छीन लिया। महिला द्वारा हल्ला पर बाजार के लोग ने झपटमार को पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया है। थानाध्यक्ष पंकज कुमार ने बताया कि गिरफ्तार युवक से पूछताछ की जा रही है। -------------- एटीएम में नहीं रहता पैसा सरायगढ़:भपटियाही बाजार स्थित एटीएम पैसा नही होने से लोगों की परेशानी बढ़ गई है। बाजार में पंजाब नेशनल बैंक, स्टेट बैंक तथा एक... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 07:35 PM (IST)
        

किराए के मकान में चलता ग्राम कचहरी

सुपौल। पंचायत स्तर पर कहीं भी ग्राम कचहरी भवन नहीं है। वर्तमान समय में ग्राम न्यायालय किराये के मकान, सामुदायिक भवन, जर्जर पंचायतों की अन्य तंग गलियों में चल रहे हैं। जहा शौचालय, चापाकल, यातायात की सुविधा बिजली आदि कुछ भी नहीं है। सभी ग्राम कचहरी स्थलों तक पक्की सड़क का निर्माण, शौचालय, चापाकल, सोलर लाइट लगना प्राथमिक आवश्यकता है। मालूम हो कि गावों में आम आदमी को सस्ता, सुलभ न्याय दिलाने के उद्दे... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 07:35 PM (IST)
        

शस्त्र अनुज्ञप्ति के भौतिक सत्यापन का निदेश

सुपौल : आगामी बिहार विधानसभा निर्वाचन 2015 के दौरान भयमुक्त वातावरण में मतदान संपन्न कराने के उद्देश्य से सुपौल जिला के सभी शस्त्र अनुज्ञप्तिधारियों को अपने-अपने थाना में अपने शस्त्र एवं शस्त्र अनुज्ञप्ति का भौतिक सत्यापन कराने का निदेश जिलाधिकारी द्वारा दिया गया है। जानकारी देते हुए जिला जनसंपर्क पदाधिकारी ने बताया कि थानाध्यक्षों से प्राप्त प्रतिवेदनों के आलोक में सुपौल थाना के 31, किशनपुर थाना ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 07:34 PM (IST)
        

छात्रवृत्ति वितरण में गड़बड़ी का मामला गरमाया

सुपौल। प्रखंड क्षेत्र के विभिन्न विद्यालयों में पोशाक व छात्रवृति की राशि वितरण में बरती गई अनियमितता कई शिकायत आवेदन विभागीय अधिकारी व प्रशासनिक अधिकारी को प्राप्त हो रहे हैं। कुनौली पंचायत के वार्ड नंबर 09 स्थित प्राथमिक विद्यालय राम टोला के प्रधान शिक्षिका रंजीता कुमारी के द्वारा बच्चों को विगत कई वर्षो से छात्रवृत्ति की राशि नहीं देने की शिकायत की गई है। मात्र पोशाक की राशि वितरित कर प्रधान शि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 07:34 PM (IST)
        

33 योजनाओं का विधायक ने किया शिलान्यास

सुपौल। मुख्यमंत्री क्षेत्र विकास योजना के तहत स्थानीय विधायक सुजाता देवी ने मंगलवार को 2 करोड़ 21 लाख की लागत से 33 योजनाओं का शिलान्यास किया। वहीं नवाचार निधि अंतर्गत 15 लाख की लागत से जगदीश मंडल महाविद्यालय कटैया के चहारदिवारी निर्माण कार्य का भी शिलान्यास किया गया। शिलान्यास उपरांत विधायक ने कहा कि पिपरा विधानसभा अंतर्गत पड़ने वाले तीन प्रखंडों में पिपरा, किशनपुर व सुपौल प्रखंड के 6 पंचायतों के ल... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 07:34 PM (IST)
        

कोसी युवा समिति ने किया नाटक का मंचन

सुपौल। कोसी युवा समिति के युवाओं द्वारा बीती रात पूर्वी कोसी तटबंध के 28.55 किलो मीटर ढाला पर इंसानियत नाटक का भव्य मंचन किया गया। वर्तमान समय में समाज में व्याप्त लूट, भ्रष्टाचार, अंध विश्वास आपसी भदेभाव पर आधारित इस नाटक में नायक में रूप में परमेश्वर कुमार एवं खलनायक के रूप में अरविन्द तथा कलाकार के रूप में विद्यानंद, परमानंद, मणिकांत, मनीष, बसंत, विजय कुमार विमल, आशिष, मनीष 2, मनोज, श्याम आदि ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 07:09 PM (IST)
        

परिभ्रमण दल पर रवाना किए गए बच्चे

छातापुर : आखिरकार उत्क्रमित मध्य विद्यालय भट्टाबाड़ी के बच्चों को परिभ्रमण पर ले जाया गया। बुधवार को कक्षा सात व आठ के 40 छात्रों को लेकर प्रधानाध्यापक सुरेश कुमार सिंह परिभ्रमण पर निकले। बीआरपी श्याम कुमार मंडल 'सुमन' ने झडी दिखा कर बस को रवाना किया। मौके पर विद्यालय प्रधान ने बताया कि सभी छात्रों को गणपतगंज स्थित स्थापत्य कला से निर्मित विष्णु मंदिर के दर्शन के उपरात कोसी महासेतु का भ्रमण कराया ज... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 07:07 PM (IST)
        

लालटेन युग में जीने को विवश हैं लोग

सुपौल। छातापुर प्रखंड अंतर्गत राजेश्वरी पूर्वी पंचायत के बिजली से वंचित ग्रामीणों का एक स्वर मे कहना है कि आजादी के बाद से भी अभी तक पंचायत में विद्युत सेवा बहाल नही हुई है। इतने दिनों के बाद भी हम लोग लालटेन युग में ही जी रहे हैं। जबकि चरणे, राजेश्वरी, पश्चिम ग्वालपाड़ा आदि पंचायतों में विद्युत सेवा बहाल है। लेकिन विद्युत कार्यालय में दौड़ लगाते थक चुके हैं। फिर भी कोई सुनने वाला नहीं है। संासद से ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 06:57 PM (IST)
        

कोसी नदी में बढ़ा पानी, बढ़ी बेचैनी

सुपौल। कोसी नदी में पानी बढ़ने से कई गांव के लोगों की परेशानी बढ़ गई है। कोसी नदी में मंगलवार के संध्या दो लाख क्यूसेक से अधिक पानी छोड़ा गया जो आधी रात तक लोकहा पलार कबियाही, कोढली पलार, तकिया, बाजदारी, सियानी, ढोली, कटैया, भुलिया कटैया, भुलिया, बलथरवा पलार, बनैनिया पलार, औरही पलार, सनपतहा डीह सहित अन्य गाव में प्रवेश कर गया। पानी लोगो के आंगन तथा दरवाजे पर भरा है। जिस कारण आवागमन की समस्या बन गई ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 06:55 PM (IST)
        
(News from Supaul, Bihar)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें