Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 25,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सुपौल

बाल श्रमिक विद्यालय के कर्मचारियों ने दिया धरना

सुपौल, जागरण संवाददाता: जिले में पूर्व में संचालित बाल श्रमिक विशेष विद्यालय में कार्यरत कर्मियों ने सोमवार को समाहरणालय के मुख्य द्वार पर एक दिवसीय धरना का आयोजन किया। इस मौके पर संघ के सचिव हरि शंकर साह ने कहा कि 2007 से 2010 तक जिले के कई बाल श्रमिक विशेष विद्यालय में काम करने के बावजूद 32 माह का मानदेय नहीं दिया गया। जिससे जुड़े कर्मियों के सामने भुखमरी की समस्या तो उत्पन्न हो ही गई। समय से पूर... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 06:00 PM (IST)
        

सड़क पर कूड़ा-कचरा दिखने के हम खुद भी हैं दोषी

सुपौल, जागरण संवाददाता: दीपावली का मौका है और लोग साफ-सफाई में जुटे हुए हैं। इस बीच भारत को स्वच्छ व स्वस्थ बनाने को ले अभियान में भी छिड़ा हुआ है। नगरपरिषद के साथ-साथ अपने शहर को स्वच्छ रखने की जिम्मेवारी नगरवासियों की भी है। नगरपरिषद साफ-सफाई को ले जहां सजग दिख रहा है। वहीं लोग अज्ञानता व जागरूकता के अभाव में कुछ ऐसा कर जा रहे हैं जिससे उन्हें खुद भी परेशानी उठानी पड़ रही है। साफ-सफाई को ले रविवा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 06:52 PM (IST)
        

भाजपा ने दिया स्वच्छता जागरूकता का संदेश

प्रतापगंज(सुपौल),संवाद सूत्र: स्वच्छता अभियान के तहत रविवार को प्रखंड मुख्यालय बाजार में मंडल अध्यक्ष हरिनारायण भिंडवार के नेतृत्व में विभिन्न पंचायतों के गणमान्य भाजपाईयों ने इस जागरूकता अभियान में हिस्सा लेकर स्वच्छता के प्रति जागरूकता का संदेश प्रखंडवासियों के बीच फैलाया। प्रधानमंत्री मोदी के द्वारा इस प्रशंसनीय जागरूकता का संदेश अभियान की शुरूआत कार्यक्रम में पहुंचे विशिष्ट अतिथि पूर्व विधान ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 06:48 PM (IST)
        

पैक्स चुनाव : त्रिवेणीगंज में 60 व छातापुर में 65 फीसदी मतदान

सुपौल जेएनएन: जिले के त्रिवेणीगंज व छातापुर प्रखंड में पैक्स चुनाव को ले रविवार को हुआ मतदान शांतिपूर्ण संपन्न हो गया। त्रिवेणीगंज प्रखंड में 60 फीसदी व छातापुर में 65 फीसदी मतदान की सूचना है। मतदान को ले प्रशासन द्वारा चाक-चौबंद व्यवस्था की गई थी। मतदान केंद्रों पर पुलिस जवान सजग और सक्रिय देखे गए। त्रिवेणीगंज में प्रखंड क्षेत्र के 26 पंचायतों में रविवार को छठे चरण में आयोजित पैक्स चुनाव कड़ी सुरक... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 06:42 PM (IST)
        

साक्षरता मिशन कार्यक्रम के तहत बैठक

किशनपुर(सुपौल),संवाद सूत्र: प्रखंड मुख्यालय स्थित बीआरसी भवन में शनिवार को अक्षर आंचल योजना एवं राष्ट्रीय साक्षरता मिशन कार्यक्रम के तहत प्रखंड के विभिन्न तालीमी मरकज एवं उत्थान केन्द्रों पर संचालन व्यवस्था एवं कर्मियों की समस्याओं को लेकर बैठक आयोजित की गई। बैठक की अध्यक्षता कर रहे केआरपी वीरेन्द्र प्रसाद देव ने तालिमी मरकज एवं उत्थान केन्द्र में कार्यरत सेवकों द्वारा कार्य अवधि में 9 से 10 बजे त... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 06:49 PM (IST)
        

हर वर्ग को साथ लेकर चलना भाजपा का मूल मंत्र: चंद्रवंशी

-भाजपा अति पिछड़ा मंच के जिला कार्यसमिति की बैठक आयोजित फोटो फाइल नंबर-18एसयूपी-27 कैप्शन-जिला कार्यसमिति की बैठक में भाजपा नेता सुपौल, जागरण संवाददाता: भारतीय जनता पार्टी अति पिछड़ा मंच के जिला कार्यसमिति की एक बैठक शनिवार को अति पिछड़ा जिला मंच के जिलाध्यक्ष रामकुमार राय की अध्यक्षता में संपन्न हुई। जिसमें अति पिछड़ा के संगठन सहित पार्टी को मजबूत करने पर विचार-विमर्श किया गया। अति पिछड़ा मंच के प... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 06:32 PM (IST)
        

टास्क फोर्स की बैठक में पोलियो अभियान पर चर्चा

किशनपुर(सुपौल),संवाद सूत्र: प्रखंड मुख्यालय स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में शनिवार को प्रखंड स्तरीय टास्क फोर्स की बैठक आयोजित की गई। बैठक की अध्यक्षता आरडीओ हुस्न आरा ने की। बैठक में चिकित्सा पदाधिकारी डा. अखिलेश कुमार एवं बीएमसी मो. तनवीर अख्तर ने 16 नवंबर से शुरू होने वाले पल्स पोलियो कार्यक्रम की सफलता के बारे में सदस्यों को जानकारी दी। इस अवसर पर पिछले चक्र के दौरान संपन्न कार्यक्रम की स... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 06:23 PM (IST)
        

दूसरे दिन भी जारी रहा आंदोलन

वीरपुर(सुपौल),संवाद सहयोगी: अनुमंडलीय चिकित्सालय आन्दोलन समिति वीरपुर द्वारा अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल एवं धरना-प्रदर्शन के दूसरे दिन शनिवार को भी धरना स्थल गोल चौक के पास कार्यक्रम में लोग शरीक हो रहे हैं और बढ़ चढ़ कर मागों के समर्थन में एकजुट हो रहे हैं। इस मौके पर वक्ताओं ने इस अनुमंडल को उपेक्षित रखने का आरोप लगाते हुए 1972 से अब तक के सरकारों एवं जनप्रतिनिधियों की भ‌र्त्सना करते हुए कहा कि व... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 06:22 PM (IST)
        

दहेज हत्यारोपी गिरफ्तार

छातापुर(सुपौल),संवाद सूत्र: राजेश्वरी ओपी थानाक्षेत्र के भवानीपट्टी गाव में वर्ष भर पूर्व हुई दहेज हत्या के सिलसिले में नामजद एक अभियुक्त को छातापुर पुलिस ने शनिवार को गिरफ्तार कर लिया। थानाध्यक्ष रणविजय सिंह से मिली जानकारी अनुसार उक्त मामले को ले मृतका के पिता कपिल देव साह द्वारा दर्ज छातापुर थानाकाड कांड संख्या 215/13 के संदर्भ में डीआईजी सहरसा द्वारा त्वरित कार्रवाई करते हुए अभियुक्तों की गिरफ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 06:17 PM (IST)
        

धरना प्रदर्शन को ले जदयू कार्यकर्ताओं की बैठक

निर्मली(सुपौल),संवाद सहयोगी: 20 अक्टूबर को जिला मुख्यालय परिसर में जदयू कार्यकर्ताओं के द्वारा आयेाजित धरना प्रदर्शन कार्यक्रम को सफल बनाने को लेकर नगर भवन निर्मली में अनुमंडल क्षेत्र के पार्टी कार्यकर्ताओं की बैठक हुई। जदयू के निर्मली प्रखंड अध्यक्ष नथुनी मंडल की अध्यक्षता में आयोजित बैठक को संबोधित करते हुए वक्ताओं ने कहा कि सूबे के पूर्व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दि... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 06:16 PM (IST)
        

भूमि विवाद में मारपीट, होमगार्ड घायल

सुपौल जागरण संवाददाता: भूमि विवाद में दो भाईयों के बीच हुई मारपीट में एक भाई ने दूसरे भाई को लाठी-डंडा तथा फरसा से मार कर गंभीर रूप से घायल कर दिया। घायल होमगार्ड का जवान है। परिजनों ने उन्हें सुपौल सदर अस्पताल में भर्ती कराया है। जानकारी अनुसार पिपरा थाना क्षेत्र स्थित बसहा निवासी होमगार्ड जवान राजेन्द्र यादव और सगे भाई रामचन्द्र यादव व महेन्द्र यादव के बीच भूमि को लेकर शनिवार की सुबह कहासुनी होन... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 05:42 PM (IST)
        

चित्रगुप्त पूजा को लेकर कमेटी गठित

सुपौल, जागरण संवाददाता : सार्वजनिक पूजा स्थल गांधी मैदान में श्री-श्री 108 चित्रगुप्त पूजनोत्सव हेतु एक आम बैठक बुधवार की संध्या आहूत की गई। बैठक की अध्यक्षता सेवानिवृत जिला एवं सत्र न्यायाधीश अमरनाथ सहाय ने की। बैठक में चित्रगुप्त पूजा को धूमधाम से मनाने का निर्णय लिया गया। मौके पर पूजा हेतु नई कमेटी का भी गठन किया गया। जिसमें अमरनाथ सहाय अध्यक्ष, विनोद शंकर कर्ण, विजय कुमार श्रीवास्तव, श्याम प्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Oct 2014 07:25 PM (IST)
        

बिहार बचाओ-बिहार बनाओ अभियान को ले भाजपा की बैठक

राघोपुर:प्रखंड क्षेत्र के खूबलाल मध्य विद्यालय रामविशनपुर में भारतीय जनता पार्टी की एक बैठक बिहार बचाओ-बिहार बनाओ अभियान के तहत की गई। बैठक की अध्यक्षता पंचायत अध्यक्ष अनंदी प्रसाद दास ने की। मौके पर लाल जी स्वर्णकार ने कहा पूर्व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार विकास की गाड़ी से उतर कर विनाश की गाड़ी पर चढ़ गये एवं डमी को बिहार का मुख्यमंत्री बना दिया। बिहार में विकास का कार्य अवरुद्ध है। वही मंडल अध्यक्ष स... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Oct 2014 07:23 PM (IST)
        

धरना को सफल बनाने के लिए जदयू की बैठक

निर्मली (सुपौल),संवाद सहयोगी: आगमी 20 अक्टूबर को जिला मुख्यालय परिसर में जदयू कार्यकर्ताओं द्वारा आयेाजित धरना प्रदर्शन कार्यक्रम को सफल बनाने को लेकर शुक्रवार को नगर भवन निर्मली में अनुमंडल क्षेत्र के पार्टी कार्यकर्ताओं की एक बैठक संपन्न हुई। जदयू के निर्मली प्रखंड अध्यक्ष नथुनी मंडल की अध्यक्षता में आयोजित बैठक को संबोधित करते हुये वक्ताओं ने कहा कि सूबे के पूर्व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बिहार क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Oct 2014 07:21 PM (IST)
        

विधायक के पहल पर टली बड़ी घटना, मामला दर्ज

- क्रसर - बट्टी वसूलने को लेकर गहराया विवाद - मारपीट के साथ-साथ दिया लूटपाट घटना को अंजाम - तीन नामजद सहित कई को बनाया गया आरोपी - घटना से आक्रोशित लोगों ने सीओ के समक्ष किया प्रदर्शन ------------------ छातापुर (सुपौल), संवाद सूत्र: गुरूवार की संध्या स्थानीय मवेशी हाट में संवेदक के वसूलीकर्ताओं द्वारा बट्टी वसूलने के दौरान आलू व्यवसायी के साथ गंभीर रूप से मारपीट तथा लूटपाट की घटना को अंज... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Oct 2014 07:19 PM (IST)
        

बैंक लूटकांड का एसपी ने लिया जायजा

जदिया(सुपौल),संवाद सूत्र:कोरियापट्टी स्थित एसबीआई की शाखा में दिन दहाड़े हथियार के बल पर अपराधियों के द्वारा लूटपाट की घटना का गुरूवार को पुलिस अधीक्षक पंकज कुमार राज ने शाखा परिसर पहुंच कर जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने पहले शाखा प्रबंधक धीरेन्द्र कुमार धीरज से पूछताछ की। इसके बाद घटना के वक्त शाखा में ड्यूटी कर रहे सुरक्षा कर्मी जदिया थाना के चौकीदार मोहम्मद सद्दीक से भी पूछताछ किया। इस दौरान उन्ह... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Oct 2014 07:17 PM (IST)
        

डीआईजी के आदेश पर बैंक को मिला चार सशस्त्र पुलिस बल

जदिया(सुपौल),संवाद सूत्र:विगत जदिया थाना क्षेत्र के कोरियापट्टी स्थित एसबीआई की शाखा में अज्ञात अपराधियों के द्वारा लूट काड की घटना को अंजाम दिये जाने के बाद घटना स्थल पर पहुंचे सहरसा परिक्षेत्र के डीआईजी नागेन्द्र प्रसाद सिंह से स्थानीय ग्रामीणों द्वारा स्थायी पुलिस बल की माग की गयी थी। ग्रामीणों का कहना था कि यहां चोरी की घटना के बाद पुलिस बल दिया गया था। किन्तु लोकसभा चुनाव के दौरान यहां से पु... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Oct 2014 07:16 PM (IST)
        

युवकों ने निकाला कैंडिल मार्च

वीरपुर(सुपौल),संवाद सहयोगी: मृतक रामकुमार शर्मा की आत्मा की शाति के लिए नगर पंचायत वीरपुर के युवकों ने कैंडिल मार्च निकाल कर गोल चौक वीरपुर में शोक सभा का आयोजन किया। मालूम हो कि रामकुमार शर्मा की मृत्यु ललित नारायण अस्पताल में साप काटने के बाद इलाज के क्रम में हो गयी। इसके कारण अस्पताल के चिकित्सा प्रभारी पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए बुधवार को वीरपुर बाजार को बंद कराते हुए भीमनगर बथनाहा पथ को ज... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Oct 2014 07:16 PM (IST)
        

विशेष राज्य दर्जा की मांग को ले जदयू करेगा धरना-प्रदर्शन

प्रतापगंज(सुपौल),संवाद सूत्र:बाजार स्थित सुड़ीयारी में आगामी 20 अक्टूबर को जनतादल(यू) के आह्वान पर होने वाले जिला में समाहरणालय के समक्ष विशेष राज्य के दर्जा की माग को ले आयोजित किये जाने वाले धरना-प्रदर्शन कार्यक्रम हेतु कार्यकत्र्ताओं की एक बैठक प्रखंड अध्यक्ष बिदूर नारायण सिंह की अध्यक्षता में आहूत की गई। बैठक में विशिष्ट अतिथि के रूप में प्रदेश महासचिव सह सुपौल जिला संगठन प्रभारी राजेश्वर चौपा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Oct 2014 07:14 PM (IST)
        

दीपावली को ले बढ़ी बाजारों में रौनक

सुपौल, जागरण संवाददाता: दशहरे की खुमारी अभी ठीक से उतरी भी नहीं और लोग दीपावली की तैयारी में जुट गए। स्टेशन रोड से लेकर थाना चौक और उधर लोहिया चौक तक दुकानदार दुकानों के कचरे की साफ-सफाई और रंग-रोगन की तैयारी में जुटे हुए हैं। इधर रंग-रोगन को ले पेंट्स की दुकानों में भी चहल पहल बढ़ने लगी है। पेंट की कीमतों में भी इस साल काफी इजाफा हुआ है। इसके बावजूद लोग घरों व दुकानों को सुंदर और चकाचक रखने के ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Oct 2014 07:13 PM (IST)
        
(News from Supaul, Bihar)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें