« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सुपौल

वर्तमान सरकार में महंगाई व बेरोजगारी चरम पर : राय

सरायगढ़(सुपौल),संवाद सूत्र: बिहार की भ्रष्ट सरकार को हटाने के लिए अधिक-से अधिक लोग भाजपा से जुडें़। इस सरकार में महंगाई बेरोजगारी अफसरशाही तथा लूट-खसोट चरम पर है। उक्त बातें भाजपा अत्यंत पिछड़ा प्रकोष्ट जिलाध्यक्ष रामकुमार राय ने सरायगढ़ गाव में कही। वे रामप्रसाद मंडल के आवास पर आयोजित पार्टी कार्यकर्ताओं के कार्यशाला में बोल रहे थे। जिलाध्यक्ष ने कहा कि नीतीश और लालू के एक दल बनाने का प्रयास विफल ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 05:29 PM (IST)
        

होमगार्ड के जवानों ने दी अपनी गिरफ्तारी

सुपौल, जागरण संवाददाता:बिहार रक्षा वाहिनी स्वयंसेवक संघ के आह्वान पर पिछले 15 मई से हड़ताल पर डटे जिला होमगार्ड के जवानों ने गुरूवार को समाहरणालय द्वार पर प्रदर्शन किया। उसके बाद अपने निर्धारित कार्यक्रम जेल भरो अभियान के तहत जिले के कुल 528 होमगार्ड जवानों ने अपनी गिरफ्तारी दी। प्रदर्शन कर रहे बिहार रक्षा वाहिनी स्वयंसेवक संघ सुपौल के जिलाध्यक्ष कामदेव यादव व उपाध्यक्ष हरेराम प्रसाद यादव ने कहा कि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 05:27 PM (IST)
        

कार्यकर्ताओं को दिया गया विस सम्मेलन को ले निर्देश

राघोपुर(सुपौल),संवाद सूत्र: गणपतगंज सिथत नर्सिग मंदिर में भाजपा पंचायत अध्यक्ष ललित चौधरी की अध्यक्षता और देवीपुर पंचायत में अशोक मेहता के निवास पर विजय कुमार साह की अध्यक्षता में पंचायत स्तरीय कार्यशाला का आयोजन कर कार्यकर्ताओं को भपटियाही में होने वाले विधानसभा सम्मेलन की जानकारी दी गयी। साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के एक साल के कार्यकाल में देश में विकास की विविध योजनाओं की जानकारी गांव तक ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 05:22 PM (IST)
        

मुख्यमंत्री सघन टीकाकरण कार्यक्रम को ले कार्यशाला

किशनपुर(सुपौल),संवाद सूत्र: प्रखंड मुख्यालय स्थित स्वास्थ्य केन्द्र भवन में गुरूवार को छह मई से शुरू होने वाले मुख्यमंत्री सघन टीकाकरण कार्यक्रम को सफल बनाने एवं इस कार्य में आशा कार्यकर्ताओं की भूमिका सुनिश्चित करने के उद्देश्य से एक दिवसीय कार्यशाला आयोजित की गई। कार्यशाला के दौरान बीसीएम प्रफुल कुमार ने पिछले टीकाकरण कार्य में आशा कार्यकर्ताओं कर लापरवाही के चलते टीकाकरण कार्य में निर्धारित लक्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 05:21 PM (IST)
        

योग प्रशिक्षण शिविर का आयोजन

त्रिवेणीगंज(सुपौल),संवाद सहयोगी: केन्द्रीय योग एवं प्राकृतिक चिकित्सा अनुसंधान परिषद, आयुष मंत्रालय भारत सरकार तथा ग्राम विकास परिषद के सौजन्य से परिषद के कार्यालय परिसर में एक माह का योग प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया जा रहा है। उक्त जानकारी देते हुए परिषद के सह सचिव हेमलता पाडेय ने कहा कि कार्यालय परिसर में अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर 21 मई से 21 जून 15 तक योग प्रशिक्षण शिविर चलाया जाएगा।... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 04:47 PM (IST)
        

सांसद के गांव: मन में है विश्वास, पूरी होगी आस

फोटो नंबर-20 एसयूपी-1,2 कैप्सन-गांव की पगडंडी, ये भी है सड़क भरत कुमार झा, सुपौल: आदर्श ग्राम योजना के तहत सासद रंजीत रंजन ने कोसी के कोख में बसे सरोजाबेला पंचायत को गोद लिया है। 8 जनवरी 2015 को सांसद ने इस गांव को गोद लिया। जिला प्रशासन की ओर से पहले चरण में बेस लाईन सर्वे का कार्य शुरू कराया गया। सर्वे में 2478 परिवार सामने आये हैं। इन परिवारों के सदस्यों की विस्तृत जानकारी उपलब्ध कराई गई है। ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 May 2015 07:11 PM (IST)
        

मांगों के समर्थन में गृहरक्षकों ने किया जोरदार प्रदर्शन

सुपौल, जागरण संवाददाता:अपने विभिन्न मांगों के समर्थन में पिछले 15 मई से हड़ताल पर डटे जिले के होमगार्ड जवानों ने आंदोलन को और तेज करते हुए बुधवार को चक्का जाम कर शहर में जोरदार प्रदर्शन किया। चक्का जाम किए जाने से जिला मुख्यालय में आवागमन जहां पूर्ण रूप से बाधित रहा। वहीं राघोपुर से सहरसा जाने वाली ट्रेनों को भी करीब पौने घंटे स्टेशन से पहले खड़ा रहना पड़ा। जाम से जहां आम लोगों को शहर प्रवेश करने या ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 May 2015 05:57 PM (IST)
        

भारत-नेपाल सीमा पर चल रहा पीलर का सर्वे कार्य

भीमनगर(सुपौल),संवाद सूत्र: भारत-नेपाल सीमा पर नोमेंस लैंड पर 2008 में आयी महा प्रलयंकारी बाढ़ के दौरान एवं माओवादियों द्वारा सीमा के पीलरों को अतिक्रमित कर ध्वस्त कर दिया गया था। साथ ही कुछ पीलर बह और गायब हो गये। इसी के मद्देनजर भारत एवं नेपाल के पदाधिकारियों के द्वारा सर्वे का काम किया जा रहा है। यह सर्वे कोसी से लेकर दार्जलिंग तक होना है। इसी क्रम में बुधवार को भीमनगर आउट पोस्ट के समीप का पीलर ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 May 2015 05:53 PM (IST)
        

विस चुनाव को ले बीएलओ को दिए गए कई निर्देश

पिपरा(सुपौल),संवाद सूत्र:प्रखंड के टीसीपी भवन में बुधवार को भूमि सुधार उप समाहर्ता सह निर्वाचन निबंधन पदाधिकारी रोजी कुमारी की अध्यक्षता में बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर राष्ट्रीय मतदाता सूची के शुद्धिकरण एवं प्रमाणीकरण को लेकर बीएलओ की बैठक आयोजित की गयी। जिसमें 15 मई से 30 जुलाई तक चलने वाले पुनरीक्षण कार्यक्रम की सफलता को लेकर कई निर्देश देते हुए कहा कि 1 जनवरी 2015 को 18 वर्ष या उससे अधिक उम्र... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 May 2015 05:50 PM (IST)
        

गोली से घायल युवक की इलाज के दौरान हुई मौत

त्रिवेणीगंज(सुपौल),संवाद सहयोगी: थाना क्षेत्र के बरहकुरवा पंचायत वार्ड नंबर पांच के हरिनगर मुसहरनिया गाव में विगत रविवार को भूमि विवाद में घर बनाने को लेकर हुई मारपीट में गोली लगने से घायल 40 वर्षीय गजेन्द्र मेहता की मौत पीएमसीएच में उपचार के दौरान हो गई। मौत की खबर मिलते ही घर में कोहराम मच गया। वहीं सांत्वना देने को लेकर ग्रामीणों की भीड़ उमड़ रही है। काड संख्या 130/15 प्राथमिकी दर्ज करवायी है। ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 May 2015 05:47 PM (IST)
        

कई गांव हैं विकास से वंचित

कटैया-निर्मली(सुपौल),संवाद सूत्र:आजादी के इतने वर्ष बीत जाने के बाद भी पिपरा प्रखंड के कई गांव विकास के लिए तरस रहे हैं। हजारों की आबादी आज भी कई सुविधाओं से वंचित है। सड़क, बिजली, स्वास्थ्य तो दूर आज तक कई गांवों में चलने के लिए पुल तो दूर रास्ता तक नहीं उपलब्ध है। आज कई नदी पर चचरी के सहारे लोग आवागमन करने को विवश हैं। हम बात कर रहे हैं रतौली-जरौली भुतही नदी जहां पर कई वर्षो से पुल नहीं है। जिस क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 May 2015 05:41 PM (IST)
        

उचक्के ने उड़ाया एक लाख रुपया

सुपौल, जागरण संवाददाता:जिला मुख्यालय स्थित दक्षिणी हटखोला रोड में बालाजी होटल के नीचे से एक व्यक्ति का उचक्के ने एक लाख रुपये का झोला मंगलवार को उड़ा लिया। जानकारी अनुसार सदर थाना क्षेत्र के कर्णपुर गांव निवासी उदय कांत झा स्टेट बैंक की मुख्य शाखा से एक लाख निकासी कर उसे एक झोले में रखा और दक्षिणी हटखोला रोड स्थित बालाजी होटल के नीचे हार्ड वेयर दुकान में सामान खरीदने लगा। इसी बीच उचक्के ने उनके रुप... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 May 2015 07:58 PM (IST)
        

होमगार्ड जवान हड़ताल पर, भगवान भरोसे सुरक्षा

सुपौल, जागरण संवाददाता:होमगार्ड के हड़ताल पर चले जाने से जिले भर में अधिकांश बैंक सहित अस्पताल, अंचल, अग्निशामक, डाकघरों में सुरक्षा को लेकर सवाल खड़ा होने लगा है। जिला मुख्यालय स्थित विभिन्न राष्ट्रीयकृत बैंकों व डाकघरों की सुरक्षा मुख्य रूप से होमगार्ड के ही जिम्मे है। हालांकि मुख्यालय स्थित भारतीय स्टेट बैंक के मुख्य शाखा में होमगार्ड हटने के बाद बीएमपी के पांच जवान को तैनात किया गया है। परन्तु म... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 May 2015 06:31 PM (IST)
        

आपदा की समीक्षात्मक बैठक में राहत वितरण पर विमर्श

वीरपुर(सुपौल),संवाद सहयोगी: नवनियुक्त अनुमंडल पदाधिकारी वीरपुर अरूण कुमार सिंह की अध्यक्षता में बसंतपुर अंचलाधिकारी के वेश्म में सोमवार को आपदा को लेकर एक बैठक आहूत की गई। बैठक में शनिवार की संध्या में आई आधी से हताहत लोगो के बीच राहत वितरण की व्यवस्था पर विचार विमर्श किया गया। अंचलाधिकारी बसंतपुर कुमार आशीष के द्वारा यह जानकारी दी गई कि अब तक कुल 20 व्यक्तियों के घर क्षतिग्रस्त हुए हैं। इसके अलाव... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 May 2015 06:28 PM (IST)
        

झोला छीनकर कर भाग रहे झपटमार को लोगों ने पकड़ा

छातापुर(सुपौल),संवाद सूत्र: बैंक शाखा से राशि निकासी कर घर जाने के क्रम में झोला छीनकर भाग रहे झपट मार गिरोह के एक युवक को लोगों ने रंगेहाथ पकड़ कर पुलिस के हवाले किया है। आमजनों की पिटाई से जख्मी युवक को पुलिस द्वारा पीएचसी छातापुर में भर्ती कराया गया है जहा वह उपचाररत है। घटना के बारे मिली जानकारी अनुसार मंगलवार के दोपहर झखाड़गढ पंचायत के भट्टाबाड़ी निवासी मनोज कुमार सिंह ने मुख्यालय स्थित एसबीआई श... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 May 2015 06:26 PM (IST)
        

तीन दुकानों का टूटा ताला, हजारों की चोरी

मरौना(सुपौल),संवाद सूत्र:थाना क्षेत्र के बेलही चौक पर सोमवार की रात्रि में अज्ञात चोरों ने एक साथ तीन दुकानों का ताला तोड़ कर हजारों रूपये के सामानों की चोरी कर ली। जानकारी अनुसार बेलही चौक स्थित विनोद कुमार मंडल के पान की दुकान के पीछे से कठघरा का तख्ता तोड़ दुकान में रखे विभिन्न सामान व नगदी चुरा लिये। वहीं हलेश्वर यादव के पान की दुकान के पीछे से कठघरा का तख्ता तोड़ कर दुकान में रखे गल्ला उठा कर ले... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 May 2015 06:24 PM (IST)
        

बिना अनुज्ञप्ति प्राप्त किए नहीं चलेगी नदी में नाव

निर्मली(सुपौल)संवाद सहयोगी: आपदा पूर्व तैयारी को लेकर नाविकों, जनप्रतिनिधियों एवं राजस्व से जुड़े पदाधिकारियों व कर्मचारियों के बीच अनुमंडल पदाधिकारी अरूण कुमार सिंह की अध्यक्षता में एकदिवसीय प्रशिक्षण कार्यशाला का आयोजन बुधवार को अनुमंडल कार्यालय के सभागार में आयोजित की गई। बाढ़ आपदा को लेकर बचाव एवं सुरक्षात्मक बिन्दुओं पर प्रशिक्षक शभू कुमार के द्वारा कई जानकारियां कार्यशाला में दी गई। उपस्थित न... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 May 2015 06:23 PM (IST)
        

दलहन से भी टूटी आस, किसान निराश

सुपौल, जागरण संवाददाता:कड़ी मेहनत और लागत के बावजूद मौसम के बदलते मिजाज के बीच किसानी करना लगातार घाटे का सौदा साबित हो रहा है। हाल के दिनों में मौसम ने इस तरह अंदाज बदला है कि एक के बाद एक फसल को अपने आगोश में समेटते किसानों के सारे मंसूबों पर पानी फेर रहा है। हमेशा कर्ज तले दबे रहते किसान भारत एक कृषि प्रधान देश है और इस देश की अर्थव्यवस्था की रीढ़ यहां के अन्नदाता अर्थात किसान को कहा जा सक... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 May 2015 06:00 PM (IST)
        

कर वसूली में मानमानी को ले किया सड़क जाम

वीरपुर(सुपौल),संवाद सहयोगी: पथ निर्माण विभाग सुपौल के वीरपुर-बसमतिया रोड के लिए निर्धारित स्थल की बजाय अन्य जगह पर मनमाने तरीके से पथकर वसूली किए जाने को लेकर मंगलवार की सुबह से स्थानीय आटो चालकों एवं अन्य वाहन चालकों द्वारा हहिया धार पुल को घटों जाम किया गया। थानाध्यक्ष द्वारा निर्धारित स्थल पर वसूली करने के आश्वासन के बाद जाम टूटा और यातायात बहाल हो सकी। बिहार राज्य पुल निर्माण निगम द्वारा वीर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 May 2015 05:58 PM (IST)
        

राशि वसूली को डीडीसी के तेवर तल्ख

सुपौल, जागरण संवाददाता:सदर प्रखंड के गोठ बरूआरी में क्रियान्वित मनरेगा योजना में पाई गई अनियमितता के कारण राशि वसूली के आदेश के बावजूद अब तक राशि वसूल नहीं हो पाने को ले गंभीरता से लेते हुए उप विकास आयुक्त सुपौल ने कार्यक्रम पदाधिकारी सुपौल को पत्र भेज कर संबंधित मुखिया एवं मनरेगा कर्मी को राशि वसूली हेतु अंतिम नोटिस भेजने की बात कही है। साथ ही निदेश दिया गया है कि इस संबंध में पत्र प्राप्ति के ती... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 18 May 2015 06:32 PM (IST)
        
(News from Supaul, Bihar)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें