Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 26,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सिवान

आठ संदिग्ध पुलिस हिरासत में

जासं, सिवान : सांसद के प्रवक्ता की हत्या के बाद सोमवार की रात डीएसपी विजय कुमार व नगर इंस्पेक्टर सुनील कुमार सिंह के नेतृत्व में पुलिस ने विभिन्न जगह छापेमारी की। सोमवार की रात पुलिस जेल छूटकर बाहर आए व संदिग्ध अपराधियों की धरपकड़ के लिए दखिन टोला, शुक्ल टोली, नवलपुर, नया किला, रामनगर, छपिया सहित शहर के कई जगहों पर छापेमारी हुई। रात भर चली छापेमारी के दौरान शक के आधार पर आठ को लोगों को पुलिस ने ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 10:00 AM (IST)
        

आधी रात में चौराहे पर खड़े चार युवक गिरफ्तार, तीन बाइक जब्त

संसू, मैरवा (सिवान) : सोमवार की आधी रात जब थाना क्षेत्र के सभी लोग गहरी नींद में सो रहे थे, पुलिस ने मझौली चौक पर नशे में खड़े चार संदिग्ध युवकों को हिरासत में ले थाने ले आई। पूछताछ के बाद मंगलवार को उन्हें जेल भेज दिया गया। युवकों को रेफरल अस्पताल मैरवा में मेडिकल चेक अप करा नशे में होने की पुष्टि भी कराई गई। साथ ही तीन बाइक भी जब्त की गई। गिरफ्तार युवक थाना क्षेत्र के बभनौली निवासी राहुल सिंह, वि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 10:00 AM (IST)
        

दूसरे दिन भी सिवान में आगजनी, बंदी

जासं, सिवान : सांसद ओमप्रकाश यादव के प्रेस प्रवक्ता सह भाजपा नेता श्रीकांत भारतीय की हत्या के तीसरे दिन मंगलवार को भी सिवान पुलिस छावनी में तब्दील रहा। अहले सुबह ही व्यवसायी संघ सड़क पर उतर आया और जुलूस की शक्ल में घूम-घूम कर दुकानें बंद कराई जाने लगीं। इस दौरान विभिन्न चौराहों पर आगजनी भी की गई। माहौल को शांत करने की कोशिश में पुलिस ने फ्लैग मार्च भी किया। इधर सांसद ओमप्रकाश यादव के नेतृत्व में सर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 10:00 AM (IST)
        

विभिन्न दलों व संगठनों ने हत्या पर जताया शोक

जासं, सिवान : सांसद प्रवक्ता श्रीकांत भारतीय की हत्या को लेकर शोकसंवेदनाओं का क्रम दूसरे दिन भी जारी रहा। कई संगठनों ने इस हत्याकांड की निंदा करते हुए आरोपितों को शीघ्र गिरफ्तार करने की मांग की। राजद के जिलाध्यक्ष परमात्मा राम ने श्रीकांत भारतीय को सामाजिक कार्यकर्ता बताते हुए कहा कि राष्ट्रीय जनता दल उनके हत्यारों की शीघ्र गिरफ्तारी की मांग करता है। इस मौके पर लीलावती गिरि, कृष्णा देवी, नंदलाल... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 10:00 AM (IST)
        

हालात पर नियंत्रण को फ्लैग मार्च

जागरण संवाददाता, सिवान : सांसद के प्रवक्ता की हत्या से उत्पन्न परिस्थिति के मद्देनजर शहर में मंगलवार को भी पुलिस कैंप जारी रहा। सुबह उग्र लोगों द्वारा शहर के बबुनिया मोड, अस्पताला मोड जेपी चौक गोपालगंज मोड पर आगजनी के बाद पुलिस प्रशासन ने सुरक्षा दृष्टिकोण से पूरे शहर में फ्लैग मार्च किया। इसका नेतृत्व सदर सीओ धर्मनाथ बैठा और मुफस्सिल थानाध्यक्ष विनय प्रताप सिंह कर रहे थे। फ्लैग मार्च गोपालगंज म... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 10:00 AM (IST)
        

बारात आने-जाने के दौरान पूरे रास्ते पर रहेगी सुरक्षा

जासं, सिवान : श्रीकांत भारतीय की बेटी सोनल की शादी निर्धारित तिथि एक दिसंबर को ही होगी। बेतिया से सिवान आने वाली बारात को पूरे रास्ते पुलिस सुरक्षा मुहैया कराएगी और यहां से दुल्हन की विदाई के दौरान भी सिवान से बेतिया तक कड़े सुरक्षा बंदोबस्त रहेंगे। यह आश्वासन पुलिस महानिरीक्षक पारसनाथ ने मंगलवार को सांसद ओमप्रकाश यादव व उनके साथ आइजी से मिलने गए व्यवसायी संघ को दी। बताया गया है कि भारतीय की हत्या ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 06:47 PM (IST)
        

आगजनी व फ्लैग मार्च से गरमाया सुबह का माहौल

जागरण संवाददाता, सिवान : बीजेपी सांसद ओमप्रकाश यादव के प्रवक्ता श्रीकांत भारतीय के हत्या के तीसरे दिन शहर में मंगलवार की सुबह हंगामा हुआ। हंगामा करने वालों ने शहर के बबुनिया मोड़ पर टायर जलाकर प्रदर्शन किया। आगजनी के दौरान सैकड़ों की संख्या में लोग सड़क पर उतर गए थे। इसके बाद लोगों ने पुलिस प्रशासन हाय हाय के नारे लगाने शुरू कर दिए। इसके बाद सैकड़ों की संख्या में आक्रोशित लोग अस्पताल मोड़ पर एकत्रित हो... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 06:33 PM (IST)
        

कस्तूरबा की छात्राएं पहुंचीं थाना

संसू, तरवारा (सिवान) : जीबी नगर थाना क्षेत्र के तरवारा बाजार स्थित चौधरी पट्टी गांव में संचालित कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय की छात्राओं ने विद्यालय संचालन में अनियमितता के आरोप के साथ जीबी नगर थाना पहुंच आवेदन देते हुए न्याय की गुहार लगाई। छात्राओं का आरोप है कि विद्यालय की वार्डेन संजू सिंह उन्हें मेनू के अनुसार भोजन नहीं देतीं। साथ ही बच्चियों को वहां रहने में काफी परेशानी है। वार्डेन रात ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 06:32 PM (IST)
        

राज्यस्तरीय टूर्नामेंट को लेकर बैठक

संसू, पचरुखी (सिवान) : प्रखंड मुख्यालय स्थित खेल मैदान में मंगलवार को महात्मा गांधी मेमोरियल फुटबाल टूर्नामेंट के आयोजन को लेकर सेवानिवृत्त पुलिस अधीक्षक मड़ई राम की अध्यक्षता में खेल आयोजन समिति की बैठक हुई जिसमें फुटबाल टूर्नामेंट में पश्चिम बंगाल, झारखंड, बिहार, यूपी के राज्य स्तरीय टीम को शामिल करने का निर्णय लिया गया। खेल के सफल आयोजन के लिए खेल मैदान की बनावट, खिलाड़ियों की सुविधा, खिलाड़ियो... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 06:29 PM (IST)
        

किसान पैक्स के जरिए ही करें व्यापार

संसू, रघुनाथुपर (सिवान) : प्रखंड के नरहन में 200 टन क्षमता के पैक्स गोदाम का उद्घाटन पूर्व एमएलसी सह सिवान सेंटल कोआपरेटिव बैंक के चेयरमैन मनोज कुमार सिंह ने फीता काटकर किया। यह गोदाम कृषि रोड मैप योजना के तहत लगभग 13 लाख के लागत से बना है। इस मौके पर उन्होंने कहा कि किसान अपनी गाढ़ी कमाई के अनाज का व्यापार पैक्स के जरिए ही करें। उन्होंने बिचौलियों से सावधान रहने की भी अपील की। उन्होंने बताया कि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 06:29 PM (IST)
        

किसान पैक्स के जरिए ही करें व्यापार

संसू, रघुनाथुपर (सिवान) : प्रखंड के नरहन में 200 टन क्षमता के पैक्स गोदाम का उद्घाटन पूर्व एमएलसी सह सिवान सेंटल कोआपरेटिव बैंक के चेयरमैन मनोज कुमार सिंह ने फीता काटकर किया। यह गोदाम कृषि रोड मैप योजना के तहत लगभग 13 लाख के लागत से बना है। इस मौके पर उन्होंने कहा कि किसान अपनी गाढ़ी कमाई के अनाज का व्यापार पैक्स के जरिए ही करें। उन्होंने बिचौलियों से सावधान रहने की भी अपील की। उन्होंने बताया कि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 06:26 PM (IST)
        

मानस देता चरित्र निर्माण की शिक्षा

जासं, सिवान : सिवान रेलवे जंक्शन परिसर में मानस मंदाकिनी समिति की ओर से आयोजित 33 वें श्रीराम विवाह वार्षिकोत्सव के तीसरे दिन बलिया से पधारे संत मानस किंकरजी ने कहा कि मानस हमें चरित्र निर्माण की शिक्षा देता है। जिसने श्रीराम जैसे चरित्र निर्माण की कला सीख ली वह न केवल अपने परिवार व समाज को विकास के मार्ग पर ले जाता है बल्कि राष्ट्र में रामराज्य की स्थापना कर सकता है। मंगलवार को उन्होंने प्रवचन... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 06:23 PM (IST)
        

ट्रेन की चपेट में आने से मौत

संसू, दारौंदा (सिवान) : दारौंदा रेलवे जंक्शन के पूर्वी छोर पर मंगलवार की सुबह रामलीला के कलाकार की मौत ट्रेन की चपेट में आने से हो गई। घटना के संबंध में बताया जाता है कि दारौंदा सब्जी बाजार में चल रहे रामलीला के कलाकार सीतामढ़ी जिले के चरउत निवासी साहेब दास (36) जंक्शन के पूरब शौच करने गए थे, तभी आठ बजे लखनऊ-बरौनी एक्सप्रेस आ गई जिसके वे चपेट में आ गए और घटनास्थल पर ही मौत हो गई। जीआरपी ने शव को ब... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 06:19 PM (IST)
        

श्रद्घाजंलि सभा में श्रीकांत को शहीद की उपाधि

जासं, सिवान : भाजपा कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को पार्टी कार्यालय पर जिलाध्यक्ष प्रो.अभिमन्यु कुमार सिंह के नेतृत्व में श्रद्धाजंलि सभा का आयोजन किया। इसमें सांसद प्रवक्ता श्रीकांत भारतीय के तैल चित्र पर नम आंखों से पुष्प अर्पित किया। इसके बाद दो मिनट का मौन रखते हुए परम पिता परमेश्वर से उनकी आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना भी की। मंगलवार को भाजपा पार्टी कार्यालय पर भाजपा के सांसद ओम प्रकाश यादव, ज... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 05:54 PM (IST)
        

तोड़फोड़ करने वालों पर होगी प्राथमिकी

जासं, सिवान : सासद प्रवक्ता श्रीकात भारतीय की रविवार को हत्या के बाद सोमवार को तोड़तोड़ और सरकारी राजस्व की क्षति पहुंचाने वालों पर पुलिस ने कार्रवाई करने का निर्णय किया है। पुलिस अधीक्षक विकास वर्मन ने बताया कि शहर में पिछले दो दिनों के अंदर शाति व्यवस्था को बिगाडने वालों पर प्रशासन की पैनी नजर बनी हुई है। अज्ञात लोगों के साथ जिनकी पहचान हो चुकी है । उनपर प्राथमिकी दर्ज की जाएगी। फिलहाल विधि व्यवस्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 05:49 PM (IST)
        

बेटे ने तीन अज्ञात के खिलाफ दर्ज कराई प्राथमिकी

जासं, सिवान : नगर थाना क्षेत्र में कृष्णा सिनेमा हाल के पास सिवान सासद के प्रवक्ता श्रीकात भारतीय की रविवार को हत्या के बाद उनके पुत्र प्रिंस के बयान पर सोमवार की देर शाम पुलिस ने तीन अज्ञात अपराधियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है। इसके बाद पुलिस ने इस घटना की जांच शुरू कर दी है। पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज करने के साथ भारतीय की बाइक पर उनके साथ चल रहे मनोज तुरहा से भी कई दौर की बात कर उससे कई जानकारी... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 05:48 PM (IST)
        

जिले को हत्या व अपहरण के दौर में ले जा रहा गठबंधन : सांसद

जासं, सिवान : सांसद ओमप्रकाश यादव के प्रेस प्रवक्ता श्रीकांत भारतीय की हत्या के तीसरे दिन मंगलवार को पार्टी कार्यालय में सांसद, विधायक व भारतीय जनता पार्टी के वरीय पदाधिकारियों ने संवाददाताओं से बातचीत में दावा किया कि राजद व जदयू का गठबंधन जिले को हत्या व अपहरण के पुराने दौर में ले जा रहा है। भाजपा इसे सहन नहीं करेगी। सांसद ओम प्रकाश यादव ने पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि जदयू व राजद का गठब... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 05:47 PM (IST)
        

आज भी रहेगा यंत्रीकरण मेला

जासं, सिवान : जिले में कृषि कार्यालय परिसर में आयोजित दो दिवसीय यांत्रीकरण मेला मंगलवार को समापन नहीं किया गया, क्योंकि पहले दिन सिवान में हत्या की घटना से शहर में दुकानें बंद रहीं। साथ ही यातायात भी प्रभावित रहा। इसके चलते बहुत से किसान मेला में नहीं पहुंच सके। कुछ किसान पहुंचे तो गाड़ी, रिक्शा आदि नहीं चलने के चलते यंत्रों की खरीदारी नहीं किए। पहले दिन मेला में कम चहल-पहल एवं शहर की हालात के मद्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 05:45 PM (IST)
        

रुकी बेटी की हल्दी की रस्म, शादी की तैयारी पर ग्रहण

जासं, सिवान : सांसद प्रवक्ता श्रीकांत भारतीय अपनी बड़ी लाडली की शादी काफी धूमधाम से करना चाहते थे। सोमवार को हल्दी की रस्म भी होनी थी। लेकिन इसी बीच उनकी हत्या ने पूरे माहौल को बदल दिया है। इससे बेटी की शादी व कन्यादान करने की उनकी हसरत अधूरी रह गई। मंगलगीतों की जगह घर से सिर्फ रोने व सिसकने की आवाजें उठ रही थी। बता दें कि सांसद प्रवक्ता श्रीकांत भारतीय को दो पुत्री व एक पुत्र है। बड़ी बेटी की शाद... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 11:36 AM (IST)
        

बेबस दिखा प्रशासन, समझाते रहे अधिकारी

जासं, सिवान : श्रीकांत भारतीय की हत्या के बाद सोमवार को जिला प्रशासन उग्र भीड़ के सामने बेबस दिखा। शहर की सड़कों पर प्रशासन को ताक पर रखते हुए उग्र लोगों ने जमकर तोड़फोड़ किया और रोकने पर प्रशासन पर पथराव भी किया। शहर के जेपी चौक पर पुलिस और समर्थकों के बीच कुछ देर के लिए पथराव भी हुआ। पथराव के दौरान पूरे शहर में भगदड़ की स्थिति हो गई। उग्र लोगों ने जेपी चौक स्थित जेपी स्वीट्स में तोड़फोड़ किया। लेकिन प्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 11:36 AM (IST)
        
(News from Siwan, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें