Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
December 22,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सिवान

दरौली में पान दुकानदार को मारी गोली, मौत

संसू, दरौली (सिवान) : थाना क्षेत्र के टड़वा चट्टी में सोमवार की संध्या अज्ञात अपराधियों ने एक पाक दुकानदार की गोली मारकर हत्या कर दी। घटना को अंजाम देकर अपराधी भागने में सफल रहे। मृतक की पहचान गोविंद गोड़ के तौर पर हुई है। घटना के बाद स्थानीय लोगों ने उसे दरौली प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र भर्ती कराया जहां चिकित्सकों ने हंगामे के डर से उसे सदर अस्पताल रेफर कर दिया। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि गोवि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 08:11 PM (IST)
        

दरौली में पान दुकानदार को मारी गोली, मौत

संसू, दरौली (सिवान) : थाना क्षेत्र के टड़वा चट्टी में सोमवार की संध्या अज्ञात अपराधियों ने एक पाक दुकानदार की गोली मारकर हत्या कर दी। घटना को अंजाम देकर अपराधी भागने में सफल रहे। मृतक की पहचान गोविंद गोड़ के तौर पर हुई है। घटना के बाद स्थानीय लोगों ने उसे दरौली प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र भर्ती कराया जहां चिकित्सकों ने हंगामे के डर से उसे सदर अस्पताल रेफर कर दिया। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि गोवि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 08:10 PM (IST)
        

15 वर्षो बाद बढ़ेगा ललित बस स्टैंड में पार्किंग शुल्क

जासं, सिवान : नगर परिषद बोर्ड की बैठक सोमवार को चेयरमैन बबलू चौहान की अध्यक्षता में नप सभागार में संपन्न हुई। इसमें विभिन्न मुद्दों पर चर्चा करते हुए शहीद सराय सब्जी मंडी के जीर्णोद्धार का निर्णय लिया गया। अब यहां पर मार्केट बनाने का निर्माण होगा। इसी क्रम में बोर्ड में ललित बस स्टैंड में खड़े होने वाले वाहनों के शुल्क में बढ़ोतरी की है जो 1 अप्रैल 2015 से लागू होगी। बैठक में अध्यक्ष ने बताया कि ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 07:21 PM (IST)
        

जीआरपी के हत्थे चढ़ा मोबाइल चोर

जागरण संवाददाता, सिवान : जीआरपी ने सोमवार को नगर के स्टेशन रोड से एक मोबाइल चोर को गिरफ्तार किया। गिरफ्तार चोर को जीआरपी ने पूछताछ के बाद जेल भेज दिया। जीआरपी प्रभारी ने बताया कि अक्टूबर महीने में कचहरी स्टेशन से एक यात्री की मोबाइल चोरी हुई थी। जिसके बाद यात्री ने मोबाइल चोरी की प्राथमिकी दर्ज कराई थी। इसके बाद उस नंबर को ट्रेस किया गया और नगर के स्टेशन रोड में लगातार मोबाइल का लोकेशन मिल रहा था।... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 07:19 PM (IST)
        

मचकना में बिजली बिल को लेकर प्रदर्शन

संसू, हुसैनगंज (सिवान) : थाना क्षेत्र के मचकना गांव में पोखरा टोला दक्षिण दिशा में दो सौ परिवारों के टोले में बिजली न होने के बावजूद बिल आने पर लोगों ने प्रदर्शन किया। बताया गया है कि प्रशासन ने गांव में दस से पन्द्रह पोल लगवाए हैं। लेकिन उस पोल पर आज तक बिजली कनेक्शन के लिए तार नहीं लगवाया गया। गांव में बिजली नहीं रहने के बावजूद भी यहां पर लगभग एक दर्जन ग्रामीणों के यहां विगत 2000 से यहां पर बिज... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 06:53 PM (IST)
        

छात्रों ने फूंका वीसी का पुतला

जासं, सिवान : नामांकन न होने से नाराज पीजी के छात्रों ने छात्र राजद नेता के नेतृत्व में विश्वविद्यालय के कुलपति का पुतला दहन किया। इस दौरान जमकर नारेबाजी करते हुए मांगों को पूरा करने की मांग की। ऐसा न होने पर वृहद स्तर पर आंदोलन चलाने की चेतावनी दी। मालूम हो कि तीन दिन पहले नामांकन न होने से नाराज छात्रों ने नामांकन कार्य प्रभावित करते हुए प्रदर्शन किया और सीटें बढ़ाते हुए नामांकन करने की मांग... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 06:52 PM (IST)
        

आज से बंटेगी पोशाक राशि

संसू, भगवानपुर हाट (सिवान) : सोमवार से विद्यालयों में पोशाक राशि का वितरण शुरू हो गया। यह जानकारी बीईओ मोनाका दास ने देते हुए बताया कि जिला शिक्षा कार्यालय द्वारा राशि वितरण की पंचायतवार सूची तय की है। मंगलवार को प्रखंड के महम्मदपुर, खेढ़वा तथा सराय पड़ौली पंचायत में राशि का वितरण किया जाएगा। 24 से 26 दिसंबर को बनसोही, बड़कागांव, बिठुना एवं उत्तरी साघर सुल्तानपुर में, 27-29 दिसंबर को दक्षिण साघर ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 06:40 PM (IST)
        

मारपीट व वाहन क्षतिग्रस्त करने को 8 पर प्राथमिकी

संसू, भगवानपुर हाट (सिवान) : मघरी निवासी कौशल सिंह ने रविवार को थाने में आवेदन देकर माघर मोहर राय के टोला के मनोज सिंह, छोटू सिंह, शशिधर सिंह सहित आठ लोगों पर मारपीट करने तथा टोयटा गाड़ी को तोड़फोड़ करने तथा बीस हजार रुपया नगद छीन लेने की प्राथमिकी दर्ज कराई है। यह घटना 13 दिसंबर को उस समय की है जब स्टेट हाइवे 73 पर सड़क दुर्घटना में गोपालगंज का एक व्यक्ति की मौत से नाराज लोग देर शाम सड़क जाम किया ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 06:39 PM (IST)
        

तरवारा में स्टेट बैंक की शाखा प्रारंभ

जेएनएन, सिवान : स्टेट बैंक हर भारतीयों का बैंक है। हमारा बैंक हर तबके के लोगों को लाभान्वित करने के लिए संकल्पित है। हम हमेशा चाहते हैं कि बड़े से छोटे-छोटे ग्राहकों तक अपनी बेहतर सेवा देकर योजनाओं से लाभान्वित करें। उक्त बातें स्टेट बैंक के महाप्रबंधक सुजीत गुहा ने सिवान में अपनी शाखाओं के विस्तार के दौरान तरवारा में नई शाखा के उद्घाटन के बाद ग्राहकों को संबोधित करते हुए कही। उन्होंने कहा कि प्रधा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 06:38 PM (IST)
        

महाविद्यालय में प्रायोगिक परीक्षा आरंभ

संवाद सहयोगी, महाराजगंज (सिवान) : अनुमंडल मुख्यालय स्थित गोरख सिंह बीएड महाविद्यालय में 2013-14 सत्र के लिए प्रायोगिक परीक्षा शुरू हुई। इस सत्र में 100 छात्र-छात्राएं सम्मिलित हुए। प्रायोगिक परीक्षा में पहली बार विश्वविद्यालय के निर्देश पर परीक्षक के रूप में मदन मोहन मालवीय कालेज देवरिया के डा. एसडी पाण्डेय, एमएसके ग‌र्ल्स डिग्री कालेज इलाहाबाद के डा. श्रृति आनंद, आंतरिक परीक्षक के रूप में डा. ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 06:38 PM (IST)
        

महिला को चाकू मारने वाले की हुई पहचान

संवाद सहयोगी, महाराजगंज (सिवान): शहर के मोहन बाजार में रविवार की शाम छेड़खानी का विरोध करने पर एक युवक ने महिला को चाकू मारकर जख्मी करने वाले की पहचान हो गई है। थानाध्यक्ष कुमार रजनीकांत ने बताया कि कड़ी पूछताछ के बाद उसने नाम व पता बताया। वह हुसैनगंज थाने के महुअल गांव का गुलजार नट उर्फ अर्जुन नट है। उक्त युवक की ससुराल दारौदा थाने के रगड़गंज गांव में है। युवक को सोमवार को जेल भेज दिया गया।और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 06:37 PM (IST)
        

विभिन्न संगठनों ने जयंती पर मौलाना को किया याद

जेएनएन, सिवान : जिले में विभिन्न संगठनों ने धूमधाम से समारोहपूर्वक मौलाना मजहरूलहक की 148 वीं जयंती मनायी। इस दौरान कई संगठनों के पदाधिकारी व कार्यकर्ता फरीदपुर उनके आशियाने में पहुंच उनके मजार पर चादरपोशी की तो कई संगठनों ने पार्टी कार्यालय पर जयंती समारोह मना उनके बताये रास्ते पर चलने का संकल्प लिया। पूर्व मंत्री अवध बिहारी चौधरी के नेतृत्व में समाज के बुद्धिजीवियों ने फरीदपुर पहुंच मौलान मज... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 06:22 PM (IST)
        

सिवान में भी दस पुलिस अधिकारी गंवा चुके हैं जान

जागरण संवाददाता, सिवान : सारण जिले के इशुआपुर में थानाप्रभारी संजय तिवारी की हत्या की चर्चा जिले में पहुंचते ही सनसनी फैली रही। सूचना मिलते ही एसपी ने पूरे जिले में अलर्ट घोषित करते हुए सघन वाहन चेकिंग सहित अपराधियों की धरपकड़ का अभियान शुरू करा दिया। खासकर सारण जिले के सीमावर्ती महाराजगंज, दारौंदा, बसंतपुर, चैनपुर ओपी, सिसवन, भगवानपुर व सहित अन्य थानों को सतर्क कर दिया गया। देर शाम तक विभिन्न थाना... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 06:19 PM (IST)
        

पर्यटक स्थल बनेगा मौलाना का आशियाना : विनय बिहारी

संसू, हुसैनगंज (सिवान) : महान राष्ट्रवादी एवं स्वतंत्रता सेनानी मौलाना मजहरूल हक की 148 वीं धूमधाम से हुसैनगंज के फरीदपुर स्थित मौलाना मजहरूल हक की कर्मस्थली व आशियाने में मनायी गई। इस दौरान जिला प्रभारी मंत्री विनय बिहारी के नेतृत्व में जिला प्रशासन व राजनैतिक संगठनों ने उनके मजार पर चादरपोशी की और उनके बताए रास्ते पर चलने का संकल्प लिया। उन्होंने कोई नया वादा करने से परहेज किया लेकिन साथ ही कह... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 06:02 PM (IST)
        

प्राशि वर्ग में तीसरे दिन जिला कार्य समिति का चुनाव

संसू, गोरेयाकोठी (सिवान) : प्रखंड मुख्यालय स्थित नारायण गुरुकुल उच्च विद्यालय में चल रहे प्राथमिक शिक्षा वर्ग के तीसरे दिन सोमवार का जिला कार्यसमिति का चुनाव हुआ। उक्त आशय व कार्यसमिति का पुनर्गठन चुनाव पर्यवेक्षक प्रांत प्रचारक रामकुमार जी की उपस्थिति में हुआ। कार्यसमिति से जिला मार्गदर्शक बृजनंदन तिवारी, जिला समन्वयक डा. वि. कुमार सिंह, जिला कार्यवाह प्रभात रंजन सह जिला कार्यवाह डा. मुकुल, जिला... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 06:01 PM (IST)
        

समर्पण न किया तो होगी कुर्की

संसू, नौतन (सिवान) : थाना क्षेत्र के हसुआ पंचायत के मुखिया चंदन सिंह के घर पर गत दिन 71 लाख के घोटाले में इश्तेहार चिपकाया गया। मुखिया के अलावा इस केस में मनरेगा के प्रखंड कार्यक्रम पदाधिकारी नीरज कुमार, इंजीनियर शमीम हैदर, पंचायत सचिव बच्चा राय, चन्द्रिका व प्रदीप कुमार के खिलाफ भी घोटाले में इश्तेहार जारी किया गया है। मालूम हो कि हसुआ और अंगौता पंचायत विकास को लेकर काफी चर्चित था। निर्मल ग्राम क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 06:00 PM (IST)
        

वर्चस्व के लिए भिड़े दो पक्ष पांच घायल

जागरण संवाददाता, सिवान : नगर के मखदुम सराय में रविवार की शाम सात बजे जुआ खेलने और वर्चस्व की लड़ाई के लिए दो पक्ष आमने सामने हो गए। जिसके बाद विवाद बढ़ गया और हाथापाई तक पहुंच गई। इस हाथापाई में एक युवक के सिर में चोट लग गई जिससे युवक घायल हो गया। घायल युवक को सदर अस्पताल भर्ती कराया गया जहां उसका इलाज किया गया। इस बीच घटना की सूचना पाकर नगर थाना मौके पर पहुंची और मामले को शांत कराया। इस बीच पुलि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 05:54 PM (IST)
        

धूमधाम से मनेगी पूर्वं सासद उमाशंकर सिंह की जयंती

संसू, दारौंदा (सिवान) : प्रखंड के मध्यविद्याल्य जलालपुर कचहरी परिसर में सोमवार को भाजपा कार्यकर्ताओं व ग्रामीणों की एक सभा का आयोजन हुआ जिसकी अध्यक्षता दारोगा सिंह ने की। सभा में पूर्व सासद उमाशकर सिंह की 77वीं जयंती आगामी 17 जनवरी को मनाने का फैसला हुआ जिसमें मुख्य अतिथि भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मंगल पाण्डेय होंगे। इसकी सफलता के लिए कार्यसमिति का गठन किया गया जो पूरे सिवान एवं छपरा जिले में जगह जग... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 05:53 PM (IST)
        

तितरा बंगरा गढ़ में मिलीं खंडित प्रतिमाएं

संसू, जीरादेई (सिवान) : प्रखंड के तितरा बंगरा के वाणी गढ़ में शनिवार की शाम मिली खंडित बुद्ध मूर्तियों को लेकर रविवलार को भी चर्चाएं होती रहीं। शनिवार की शाम वरीय उपसमाहर्ता रवीन्द्रनाथ चौधरी एवं मनोज कुमार सूचना मिलने पर देर शाम वाणीगढ़ पहुंचे जहां एक जले हुए नीम के पेड़ के जड़ के पास से मिली मूर्तियों का अवलोकन किया जो डीह की मिंट्टी में गड़ी हुई थीं। दोनों अधिकारियों ने इसे बुद्ध की मूर्ति होने क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 05:52 PM (IST)
        

रात्रि गश्ती को पुलिस पब्लिक की संयुक्त टीम

संसू, बसंतपुर (सिवान) : चोरी व अन्य आपराधिक घटनाओं को देखते हुए रविवार को थाना परिसर में थानाध्यक्ष अरविंद पासवान के नेतृत्व में मुख्यालय के व्यवसायियों की बैठक हुई। बैठक में मुख्यालय में हो रही चोरी से निपटने के लिए पुलिस-पब्लिक के संयुक्त प्रयास से रोक लगाने की रणनीति तय पर विशेष चर्चा हुई। इसके लिए 10 चौकीदार तथा 10 व्यवसायी प्रतिदिन रात्रि गश्ती पर तैनात रहेंगे। इनकी निगरानी के लिए दो सशस्त्र ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 05:49 PM (IST)
        
(News from Siwan, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें