1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सिवान

बैठक में बीडीओ ने दिए कई निर्देश

सिवान । पचरुखी प्रखंड मुख्यालय स्थित सभागार में प्रखंड विकास पदाधिकारी डा.संजय कुमार ने सभी कर्मियों के साथ समीक्षा बैठक कर विभिन्न योजनाओं का हाल जाना। बैठक में उन्होंने इंदिरा आवास, कन्या विवाह योजना, वृद्धापेंशन आदि योजनाओं की गहन समीक्षा करते हुए लक्ष्य को पूरा करने का निर्देश दिया। प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी प्रमोद कुमार ने सभी पंचायत सचिव, विकास मित्रों से कूपन वितरण की रिपोर्ट ली। उन्होंने कह... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 05:58 PM (IST)
        

विशंभरपुर गांव में स्थिति सामान्य

सिवान । थाना क्षेत्र के विशम्भरपुर गांव में धर्मातरण की अफवाह पर कान न देने की अपील के साथ जिला प्रशासन पूरी तरह चौकस है। किसी शरारती तत्व को गलतफहमी पैदा करने का अवसर न मिले इसके लिए गांव में एहतियातन सुरक्षा बलों की बंदोबस्ती की गई है। एसपी विकास वर्मन ने गांव में आठ-दो का पुलिस बल तैनात कर दिया है। पुलिस गांव में कैम्प कर रही है। उधर धर्मांतरण की खबर को लेकर विभिन्न संगठनों के नेताओं का मंगलवार... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 05:56 PM (IST)
        

सोहागरा धाम के सुंदरीकरण में जुटा विभाग

सिवान । गुठनी प्रखंड के ऐतिहासिक व पौराणिक शिवमंदिर बाबा हंसनाथ मंदिर सोहागरा धाम को पर्यटन स्थल का दर्जा देने की कवायद तेज करते हुए पर्यटन विभाग ने अपनी तैयारी तेजी कर दी है। विभाग के निर्देशानुसार जिला ग्रामीण विकास अभिकरण के निदेशक कुमार रामानुज ने शनिवार को सोहागरा स्थित शिव मंदिर की जमीन की जांच पड़ताल की। बताया गया है कि मंदिर की मौजूदा जमीन पर ही सौंदर्यीकरण का काम होगा तथा उसे धीरे-धीरे पर्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 05:16 PM (IST)
        

टैक्स वसूल रहे ठेकेदार व वाहन मालिकों में ठनी

सिवान । महाराजगंज शहर में वाहन मालिकों एवं टैक्स वसूली का जिम्मा उठाए ठेकेदार में ठन गई है। वाहन मालिकों का आरोप है कि ठेकेदार जगह-जगह बैरियर लगाकर टैक्स की वसूली कर रहे हैं। यदि इसे नहीं रोका गया तो सभी वाहन मालिक चक्का जाम करेंगे। वहीं ठेकेदार अरविंद कुमार सिंह का कहना है कि जिला परिषद ने उन्हें टैक्सी स्टैंड की बंदोबस्ती दी है। वाहन मालिक प्रशासन का आदेश नहीं मान रहे हैं। उल्लेखनीय है कि एसडी... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 05:12 PM (IST)
        

एटीएम लिया तक नहीं और खाते से निकल गई राशि

सिवान । भगवानपुर हाट के सोंधानी की निवासी एक महिला ने पंजाब नेशनल बैंक में स्थित अपने खाते के संचालन के लिए कभी एटीएम नहीं मांगा पर उसके खाते से एटीएम से रहरहकर निकासी की बात सामने आई है। इस शिकायत पर बैंक के प्रबंधक भी दंग हैं। सोंधानी के मो.मुन्ना की पुत्री रूबी खातून ने मंगलवार को पंजाब नेशनल बैंक के भगवानपुर हाट शाखा प्रबंधक को दिए आवेदन में कहा है कि उसके खाता संख्या 1225001700007858 पर एटीएम... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 05:10 PM (IST)
        

कहने को स्टेट हाइवे, जान जोखिम में डाल चलते लोग

सिवान । बसंतपुर से सिवान जाने वाली स्टेट हाइवे 73 कन्हौली होकर गुजरती है। यहां से एक सड़क गोरेयाकोठी तथा दूसरी जानकी नगर बाजार की तरफ जाती है। अतीत के अनुभवों से लगता है कि कन्हौली मोड़ जानलेवा हादसों का मोड़ बन गया है। यहां फुटपाथ है ही नहीं तथा मोड़ के उत्तर तरफ काफी गहरी जमीन है जिससे वाहन चालक गाड़ी खड़ा करते समय सड़क किनारे की खाली जमीन का ही इस्तेमाल करते हैं। वहीं बसांव होकर गोरेयाकोठी जाने वाली स... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 05:04 PM (IST)
        

पहली बारिश में ही खुल गई पोल

सिवान । दरौंदा के बगौरा-कोड़र मुख्य पथ पर मामूली बारिश के बाद सड़क पर कीचड़ एवं जलजमाव होने से यात्रियों को आने-जाने में काफी परेशानी होने लगी है। बारिश के कारण सड़क पर चलने लायक स्थिति नहीं रह जाती है और साइकिल, मोटरसाइकिल अन्य वाहन को इस सड़क पर चलने मे काफी परेशानियों से जूझना पड़ता है। स्थानीय ग्रामीण तारकेश्वर सिंह, संजय यादव, महेन्द्र कुमार, कन्हैया प्रसाद, मनोज कुमार, संजय कुमार सिंह, आशुतोष कुमा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 04:50 PM (IST)
        

सम्मेलन को रालोसपा ने बनाई रणनीति

सिवान । रालोसपा की बैठक मंगलवार को युवा जिलाध्यक्ष संजय कुमार साह की अध्यक्षता में हुई। इसमें 16 जुलाई को बड़हरिया प्रखंड में होने वाले सम्मेलन को ले रणनीति बनाते हुए तैयारी की समीक्षा की। युवा प्रदेश महासचिव रामदुलार वर्मा ने कहा कि कार्यकर्ता सम्मेलन की सफल बनाने में अभी से जुट जाएं। उन्होंने पूरी ताकत झोकने की बात कही ताकि कार्यक्रम पूर्ण रूप से सफल हो सके। प्रदेश किसान महासचिव राधेश्याम यादव ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 04:47 PM (IST)
        

सिधवलिया से गिरफ्तार हुआ रिटायर्ड चौकीदार

सिवान । मासूम बच्ची से दुष्कर्म का प्रयास करने वाले जामो पोखरा निवासी फरार रिटायर्ड चौकीदार राम नारायण महतो (70) को महिला थाने की पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने उसे गोपालगंज जिले के सिधवलिया थाने के सरेया बनरा गांव से मंगलवार की सुबह गिरफ्तार किया। आरोपी चौकीदार वहां अपनी बेटी की ससुराल में छिपा हुआ था। इसकी सूचना पर पुलिस दो दिन से सादे वेश में वहां डेरा डाले हुए थी। आरोपी के कोलकाता भागन... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 04:46 PM (IST)
        

जमालपुर में एक साथ गायब मिले 9 शिक्षक

सिवान । ग्रीष्मावकाश समाप्त होने के बाद विद्यालयों में पठन-पाठन का हाल जानने पहुंचे आंदर के बीडीओ को पहले दिन ही बुरा अनुभव हुआ। निरीक्षण के दौरान सिर्फ एक विद्यालय के 9 शिक्षक गायब मिले। वहीं एमडीएम संचालन में भी अनियमितता मिली। इसपर नाराजगी जताते हुए बीडीओ ने सभी 9 गायब शिक्षकों का एक दिन का वेतन काटते हुए कारण बताओ नोटिस देने का निर्देश दिया है। इस निरीक्षण से प्रखंड के अन्य विद्यालयों के शिक... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 04:44 PM (IST)
        

तेज रफ्तार टै्रक्टर-ट्राली ने अधेड़ को रौंदा, मौत

सिवान । मुफस्सिल थाना क्षेत्र के सरसर से मजदूरों को खेत में काम करने का कह बेटे संग पैदल लौट रहे अमलोरी निवासी एक अधेड़ को पीछे से आ रहे टै्रक्टर ने मिड्ल स्कूल के पास रौंद दिया। इससे उसकी घटनास्थल पर मौत हो गई। इधर हादसे के बाद भाग रहे ट््रैक्टर-ट्राली को ग्रामीणों ने पकड़ लिया परंतु चालक भागने में सफल रहा। मौके पर पहुंची पुलिस ट्रैक्टर को जब्त कर थाने ले आई। उधर बीच रास्ते में ट्रैक्टर-ट्राली के ग... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 04:40 PM (IST)
        

विद्यालय की शिफ्टिंग का विरोध, तन गई तिरपाल

सिवान। भवन हीन विद्यालयों को पड़ोस के संसाधन युक्त भवन से जोड़ने के जिलाधिकारी के आदेश पर नया प्राथमिक विद्यालय ओरमा मुकुंद की शिफ्टिंग दो किमी दूर स्थित मध्य विद्यालय में करने की सूचना मिलने के साथ ही ग्रामीण सोमवार को सड़क पर उतर आए। इसके बाद विभाग के विरूद्ध रोष जताते हुए उपलब्ध कराई गई जमीन पर शीघ्र भवन निर्माण कराने की बात कही। इधर ग्रामीणों ने अपने स्तर से तिरपाल का शेड बना कर सुचारू रूप से पठन... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Jun 2015 07:20 PM (IST)
        

बच्चों को 21 माह बाद मिला मध्याह्न भोजन

सिवान। उत्क्रमित मध्य विद्यालय हुस्सेपुर नंद में 21 माह बाद एमडीएम बनाने का कार्यक्रम सोमवार से शुरू हो गया। 21 माह बाद इस विद्यालय में मध्याह्न भोजन पाकर बच्चों की खुशी छलक आई। सितम्बर, 2013 में मशरख के गंडामन में हुई घटना के बाद प्रधानाध्यापिका इन्द्राणाी सिन्हा ने यहां एमडीएम का संचालन बंद कर दिया था। बीईओ विनय शंकर दुबे ने थक हारकर इसकी सूचना जनवरी में डीएम संजय कुमार सिंह को दी थी। जांच में... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Jun 2015 07:17 PM (IST)
        

ग्राहक सेवा लूटकांड में एक और आरोपी गिरफ्तार

सिवान। महाराजगंज के अनुमंडल पुलिस उपाधीक्षक के नेतृत्व में पुलिस टीम को रविवार को एक बड़ी सफलता मिली। मोबाइल सर्विलांस के आधार पर हुई छापेमारी में इस कांड में शामिल एक अपराधी को दबोच लिया गया है। उसके पास से दो मोबाइल बरामद हुई है जिससे घटना के बावत कई सुराग पुलिस के हाथ लगे हैं। इस संबंध में महाराजगंज एसडीपीओ अवकाश कुमार ने बताया कि दारौंदा थाना क्षेत्र के पसिवर बाजार पर 10 जून को पीएनबी बैंक के ग... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Jun 2015 07:15 PM (IST)
        

पर्यावरण रक्षा के लिए पौधरोपण जरूरी : डीएम

सिवान। समाहरणालय सभागार में सोमवार को जिला पदाधिकारी संजय कुमार की अध्यक्षता में धूमधाम से सांख्यिकी दिवस मनाया गया। इस मौके पर स्व. प्रो.पीसी महालनोबिस के जन्मदिन के उपलक्ष्य में पर्यावरण के परिप्रेक्ष्य में सामाजिक विकास विषय पर चर्चा की गई। कार्यक्रम का शुभारंभ डीएम श्री सिंह के नेतृत्व में डीडीसी रविकांत तिवारी, जिला आपूर्ति पदाधिकारी देवेन्द्र कुमार दर्द व जिला सांख्यिकी पदाधिकारी उपेन्द्र कु... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Jun 2015 07:13 PM (IST)
        

सभी उच्च विद्यालयों में होगी राज्य स्तरीय सांइस प्रतियोगिता

सिवान। विज्ञान के प्रति जागरुक करने के उद्देश्य से राज्य शिक्षा शोध एवं प्रशिक्षण परिषद के तत्वावधान में राज्य स्तरीय साइंस ड्रामा प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है। इसका आयोजन जुलाई माह के प्रथम सप्ताह तक जिले के सभी उच्च विद्यालयों में होगा। इसमें बेहतर प्रदर्शन करने वाले बच्चे जिला स्तर से ले राज्य स्तर तक होनेवाली प्रतियोगिताओं में हिस्सा लेंगे। यह जानकारी देते हुए माध्यमिक शिक्षा के जिला ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Jun 2015 07:11 PM (IST)
        

धमकी मामले में सीओ ने दिए प्राथमिकी के आदेश

सिवान। प्रखंड के हलका नंबर पांच के राजस्व कर्मचारी नागेन्द्र सिंह के मोबाइल पर 27 जून की सुबह आठ बजे जान से मारने की धमकी का फोन आने से कर्मचारियों में हड़कंप मच गया है। कर्मचारी ने इसकी शिकायत सीओ बृजबिहारी कुमार से की। प्रारंभिक जांच-पड़ताल में पता चला कि मोबाइल नंबर थाना क्षेत्र के पंजवार निवासी जय प्रकाश सिंह का है जिसे केरोसिन कूपन के वितरण का जिम्मा मिला है। इस मामले में सीओ ने रघुनाथपुर के था... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Jun 2015 07:10 PM (IST)
        

जेल भरो आंदोलन में पटना जाएंगे हजारों स्वयंसेवक

सिवान। सांख्यिकी स्वयंसेवकों की बैठक क्रांतिकारी आह्वान मोर्चा के तत्वावधान में पचरुखी प्रखंड मुख्यालय में हुई। इसमें जेल भरो आंदोलन को सफल बनाने के लिए अधिक से अधिक की संख्या में शामिल होने की अपील की गई। मोर्चा के संयोजक मंटू कुमार ने कहा कि राज्य सरकार ने सांख्यिकी स्वयं सेवकों के साथ धोखा किया है। यदि सरकार को सांख्यिकी की मांग नहीं पूरी करनी तो झूठा आश्वासन देकर उनके आंदोलन को क्यों बंद करा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Jun 2015 07:06 PM (IST)
        

भगवानपुर उवि जल जमाव से बना झील

सिवान। प्रखंड मुख्यालय में संचालित होने वाला एसएस उच्च विद्यालय प्रशासन के उपेक्षा का दंश झेल रहा है। यह विद्यालय प्रशासनिक उपेक्षा के कारण अब अपनी विरासत को संजोये रखने में अक्षम दिख रहा है। 10 प्लस टू का दर्जा प्राप्त इस विद्यालय का प्रांगण मानसून की पहली बारिश में ही जल जमाव से झील में बदल गया है। विद्यालय के छात्र-छात्राओं तथा शिक्षकों को विद्यालय में आने-जाने में भारी कठिनाई का सामना करना प... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Jun 2015 07:04 PM (IST)
        

पटना रैली को लेकर तुरहा समाज की बैठक

सिवान। प्रखंड मुख्याल काली स्थान सगरा पर सोमवार को एक बैठक का आयोजन समाज सेवी हरेराम तुरहा की अध्यक्षता में हुई जिसमें आगामी 17 जुलाई को पटना के श्री कृष्ण मेमोरियल हाल में प्रदेश के तुरहा समाज की प्रस्तावित बैठक को सफल बनाने पर विचार विमर्श किया गया। वही संगठन मजबूत करने पर भी जोर देते हुए पटना रैली में अधिक से अधिक लोगों को भाग लेने का आह्वान किया गया। इस दौरान तुरहा समाज को अनुसूचित जाति में शा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Jun 2015 07:02 PM (IST)
        
(News from Siwan, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें