Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 21,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सिवान

जिले में पहले चरण में 52 फीसद मतदान

जेएनएन, सिवान : जिले के सिवान सदर, पचरुखी, बड़हरिया, हुसैनगंज, हसनपुरा, रघुनाथपुर व सिसवन प्रखंडों में पैक्स चुनाव शांतिपूर्ण रहा। मतदान केन्द्रों पर सुबह सात बजे से लेकर मतदान खत्म होने तक काफी गहमागहमी का आलम रहा। मतदान के शुरुआत में मतदानकेंद्रों पर पुरुषों की संख्या ज्यादा रही पर दिन चढ़ने के साथ महिला वोटर भी पहुंचने लगीं। दोपहर में हर बूथ पर महिलाओं की भारी भीड़ देखी गई। मतदान की गति सुबह में ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 09:28 AM (IST)
        

समान नागरिक संहिता अपरिहार्य

जासं, सिवान : धर्म जागरण समन्वय विभाग ने रविवार को भारतीय पब्लिक स्कूल परिसर में आयोजित सेमिनार में समान नागरिक संहिता की वकालत करते हुए धर्मनिरपेक्षता को भारत की सभ्यता व संस्कृति के विरुद्ध बताया गया। मुख्य अतिथि मिथिलेश कुमार सिंह ने कहा कि धर्म निरपेक्षता शब्द की संविधान में आवश्यकता ही नहीं थी। यह भारतीय समाज व राष्ट्र को खंडित करने का एक प्रयास है। आज समान नागरिक संहिता को लागू करने की आवश्य... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 01:02 AM (IST)
        

हक के लिए पहुंचीं थाने, तब बनी बात

संसू, मैरवा (सिवान) : थाना क्षेत्र के इंगलिश गांव में इलाहाबाद से पहुंची दो सगी बहनों ने हलचल मचाए रखा। दोनों बहनें दो परिवारों में बहू बनकर पहुंचीं थीं। ससुराल वालों ने अपनाने से इनकार किया तो मैरवा थाना पहुंच अपनी बात रखी। निकाह का वास्ता दिया। मदद की गुहार लगाई। बड़ी बहन ने बताया कि उसने अपने शौहर से कोर्ट मैरेज किया है। ससुराल वाले इस रिश्ते को स्वीकार नहीं कर रहे हैं। वहीं उसकी छोटी बहन का... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 01:02 AM (IST)
        

तरवारा को प्रखंड बनाने को सर्वदलीय बैठक

संसू, तरवारा (सिवान) : तरवारा को प्रखंड का दर्जा दिलाने को अब्दुल करीम रिजवी की अध्यक्षता में सर्वदलीय बैठक हुई। बैठक में संघर्ष समिति के सदस्यों व आमलोगों के साथ सभी दल के नेताओं ने भाग लिया। बैठक को संबोधित करते हुए अब्दुल करीम रिजवी ने कहा कि तरवारा बाजार प्रखंड के लिए निर्धारित सभी शर्ताें को पूरा करता है तथा संघर्ष समिति 20 साल से इसके लिए प्रयासरत है। इसके बावजूद तरवारा को आज तक प्रखंड का दर... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 01:02 AM (IST)
        

श्रीबाबू के जयंती समारोह में शामिल होने का आह्वान

जेएनएन, सिवान : बिहार के प्रथम मुख्यमंत्री डा.श्रीकृष्ण सिंह की जयंती पर पटना में आयोजित समारोह में शामिल होने के मुद्दे पर रविवार को जदयू कार्यकर्ताओं की बैठक हुई जिसमें अधिक से अधिक संख्या में पटना चलने का आह्वान किया गया। भगवानपुर प्रखंड के माघर गांव में मुखिया मनमोहन मिश्र की अध्यक्षता में हुई बैठक को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि श्रीबाबू बिहार ही नहीं बल्कि पूरे देश के लिए आदर्श एवं अनुक... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 01:02 AM (IST)
        

सिपाही भर्ती परीक्षा की रही गहमागहमी

जागरण संवाददाता, सिवान : जिले में रविवार को सिपाही भर्ती परीक्षा की गहमागहमी रही। चुस्त दुरुस्त व्यवस्था के कारण न नकलचियों की दाल गली न कोई दूसरे के नाम पर परीक्षा देने की हिम्मत जुटा पाया। जिले के सभी 17 सेंटरों पर दोनों पालियों की परीक्षा शांतिपूर्ण संपन्न हुई। परीक्षा को लेकर सुबह-सुबह ही परीक्षार्थियों का हुजूम पहुंचने लगा था। बाहर से आए परीक्षार्थी अपने परीक्षा केंद्र पर पहुंचने के लिए स्थ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 01:02 AM (IST)
        

थाने से लौट रहे युवक को किया अधमरा

जासं, सिवान : नगर थाना क्षेत्र के शुक्ल टोली मोड़ समीप घर लौट रहे एक युवक पर करीब आधा दर्जन लोगों ने मारपीट कर युवक को गंभीर रुप से घायल कर दिया और उसके पाकेट से 35 हजार 700 रुपये और एक मोबाइल की छिनतई कर ली। घायल को स्थानीय लोगों की मदद से सदर अस्पताल भर्ती कराया गया। प्राप्त जानकारी के अनुसार शुक्ल टोली निवासी ऋषिकेश शुक्ला और विजय मिश्रा के बीच पूर्व से जमीन विवाद चल रहा है। इस मामले दोनों पक्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 01:02 AM (IST)
        

दुष्कर्म प्रकरण : चार्जशीट की तैयारी में जुटी पुलिस

जागरण संवाददाता, सिवान : गोपालगंज की छात्रा के साथ सामूहिक दुष्कर्म के मामले में सिवान पुलिस आरोप पत्र न्यायालय में सौंपने की तैयारी में जुट गई है। यह घटना महिला थाने में 28 जुलाई को दर्ज कराई गई थी। मामले को तीन माह पूरे होने को है इसलिए पुलिस पर चार्ज शीट को जल्द से जल्द न्यायालय में सौंपने का दबाव है। लेकिन इस मामले में वरीय अधिकारियों द्वारा पर्यवेक्षण नहीं किया गया है। इसके बाद भी समयावधि को ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 01:02 AM (IST)
        

नप सफाई कर्मियों को मिली दोहरी खुशी

जासं, सिवान : दीपावली व छठ के पर्व के मौके पर नगर परिषद ने अपने सफाई कर्मी को खुशियों की सौगात दी है। शनिवार को हुई बोर्ड की बैठक में नप सफाई कर्मी ने अपने नियमित सफाई कर्मी को छठा वेतनमान का लाभ देने व संविदा पर तैनात सफाई कर्मी के वेतन में एक हजार की वृद्धि करने का निर्णय लिया। साथ ही होल्डिंग टैक्स कलेक्शन को आन लाइन करते हुए बीआरजीएफ योजना मद से शहर में विभिन्न प्रकार के विकास कार्य कराने का ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 01:04 AM (IST)
        

जिला परिषद बोर्ड बैठक में जमकर हुआ हंगामा

जासं, सिवान : नगर के जिला परिषद् सभागार में शनिवार को डीडीसी व जिले के सभी 41 पार्षदों के बीच आयोजित बैठक में जमकर हंगामा हुआ। बैठक आयोजित होने के पूर्व ही लकड़ी नवी गंज की पार्षद रेणु कुमारी मुख्य गेट पर धरना पर बैठ गई। उनकी मांग थी कि जबसे प्रखंड बना आज तक वहां कोई सुविधा उपलब्ध नहीं कराई गई। ना ही बिजली है, ना पानी और ना ही इलाज के लिए अस्पताल। पार्षद के साथ मौजूद अन्य पार्षद भी उनके साथ इस धरने... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 01:04 AM (IST)
        

एमडीएम न बनने को ले छात्रों व ग्रामीणों ने काटा बवाल

संसू, बसंतपुर (सिवान) : प्रखंड के बगही मिडिल स्कूल में शनिवार को एमडीएम बंद होने के कारण आक्रोशित छात्रों व अभिभावकों ने बवाल काटा तथा प्रदर्शन किया। हंगामा के चलते विद्यालय में अफरा-तफरी का माहौल बना रहा। आक्रोशित छात्रों तथा ग्रामीणों ने स्कूल में गुटबाजी का आरोप लगाया। प्रभार को लेकर विद्यालय में समस्या उत्पन्न हो गई है। छात्रों का कहना था कि विद्यालय में मध्याह्न भोजन अभियान बंद होने के चलते श... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 06:51 PM (IST)
        

रोहतास की घटना को ले माले ने निकाला प्रतिवाद मार्च

जासं, सिवान : रोहतास जिले के काराकाट प्रखंड के मोहनपुर गांव में निवासी साई राम को जिंदा जलाने की घटना को ले भाकपा माले ने शनिवार को प्रतिवाद मार्च निकाला। इस दौरान केन्द्र व प्रदेश सरकार पर निशाना साधते हुए दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा दिलाने की मांग की। मार्च का नेतृत्व कर रहे जिला सचिव इन्द्रजीत चौरसिया ने कहा कि केन्द्र में जब से भाजपा की सरकार बनी है तब से सामंती ताकतों का मनोबल बढ़ गया है। जिसक... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 06:51 PM (IST)
        

जिले के सात प्रखंडों में आज होंगे पैक्स चुनाव

जांस, सिवान : जिले में पिछले दस दिनों से दिनरात मेहनत कर रहे विभिन्न पदों के उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला आज मतपेटी में बंद हो जाएगा। जिले के सात प्रखंडों में आज पैक्स चुनाव संपन्न होगा। चुनाव को शांतिपूर्ण, निष्पक्ष व सफलतापूर्वक कराने के लिए प्रशासनिक सारी तैयारी पूरी कर ली गई। इसके लिए प्रत्येक प्रखंड में एक जोनल व दो सुपर जोनल पदाधिकारी को लगाया गया है। वहीं भयमुक्त चुनाव कराने के लिए प्रत्य... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 06:04 PM (IST)
        

चौकीदारों पर हमला कर भागने की कोशिश, धराया

संसू, मैरवा (सिवान) : दरौली से सिवान न्यायालय में पेशी के लिए ले जाने के दौरान मैरवा धाम पर साथ जा रहे चौकीदारों पर हमला कर भागने वाले दहेज प्रताड़ना के आरोपी को पुलिस ने ग्रामीणों के सहयोग से धर दबोचा। आरोपी पर चौकीदार को घायल करने और भागने का प्रयास करने के मामले में मैरवा थाना में प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है। हमले में जख्मी हुए चौकीदार का इलाज रेफरल अस्पताल मैरवा में चल रहा है। बताया गया है कि दह... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 01:04 AM (IST)
        

अनियंत्रित बाइक ट्रक में घुसी, सवार की मौत

संसू, गुठनी (सिवान) : यहां गुरुवार की देर शाम मेहरौना की तरफ से तेज गति से आ रही बाइक अनियंत्रित होकर आगे चल रही एक ट्रक में घुस गई जिससे बाइक चला रहे युवक की मौत हो गई जबकि पीछे बैठे दो अन्य सवार गंभीर रूप से घायल हो गए। उनका इलाज निजी चिकित्सालय में चल रहा है। बतातें है कि थाना क्षेत्र के बिहारी बुजुर्ग गांव निवासी गिरधारी राम के पुत्र पंकज राम (26) गांव के ही अजय कुमार व सुरेन्द्र राम के सा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 01:04 AM (IST)
        

शांतिपूर्ण चुनाव को 316 दंडाधिकारी होंगे तैनात

जागरण संवाददाता, सिवान : जिले में अलग अलग तिथियों क्रमश : 19 अक्टूबर, एक नवंबर तथा छह नवंबर को होने वाले पैक्स चुनाव को शांतिपूर्ण संपन्न कराने के लिए जिला प्रशासन द्वारा सभी तैयारी पूरी कर ली गई है। शुक्रवार को समाहरणालय स्थित सभागार में इस बात की जानकारी जिलाधिकारी संजय कुमार सिंह पत्रकार सम्मेलन के दौरान दी। श्री सिंह ने बताया कि चुनाव को भयमुक्त माहौल में संपन्न कराने के लिए 316 दंडाधिकारी तथा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 01:04 AM (IST)
        

छठ व स्नान को ले घाटों का निरीक्षण

संसू, दरौली (सिवान) : लोक आस्था के महापर्व छठ व कार्तिक पूर्णिमा के स्नान को लेकर अंचलाधिकारी नरेन्द्र कुमार व प्रभारी थानाध्यक्ष असबाब राय ने संयुक्त रूप से क्षेत्र में सरयू नदी के विभिन्न घाटों का निरीक्षण किया। सीओ नरेन्द्र कुमार ने बताया कि दरौली स्थित मरपुरवा घाट, पंच मंदिर घाट व शिवालय घाट की गहराई की जानकारी ली गई। उन्होने यह भी बताया कि सभी घाटों पर दुर्घटना से बचाव के लिए बांस-बल्ली व रस्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 01:04 AM (IST)
        

सप्ताह में चार दिन कार्य करने लगी लोक अदालत

जासं, सिवान : सिविल कोर्ट में स्थित स्थायी लोक अदालत में अब सप्ताह में चार दिन काम होने लगा है। पहले यहां दो ही दिन काम होता था। लोक अदालत अब सोमवार से गुरुवार तक काम करती है। यहां आए मामलों का निष्पादन अभी न्यायिक सदस्य रवि प्रकाशधर द्विवेदी एवं दो गैर न्यायिक सदस्यों की उपस्थिति में होता है। स्थायी लोक अदालत कार्यालय सूत्रों से प्राप्त जानकारी के मुताबिक सहमति के आधार पर पक्षों के बीच संपत्ति वि... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 01:04 AM (IST)
        

चैम्पियन बन लौटी बिहार हैंडबाल टीम

संसू, मैरवा (सिवान) : सिवान की महिला हैंडबाल टीम राष्ट्रीय महिला महोत्सव में बिहार चैम्पियन बनकर शुक्रवार को लौटी है। चैम्पियन की टीम रानीलक्ष्मीबाई क्लब के खिलाड़ियों ने भव्य स्वागत किया। गोल्ड मेडल के साथ पहुंची टीम के खिलाड़ियों के चेहरे पर जीत की मुस्कान झलक रही थी। कप्तान विक्की कुमारी के नेतृत्व में सिवान हैंडबाल महिला टीम ने राज्य महिला महोत्सव में फाइनल मैच में नवादा की टीम को पांच गोल से पर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 01:04 AM (IST)
        

एसपी के हस्तक्षेप पर 23 दिन बाद हुई प्राथमिकी

संसू, भगवानपुर हाट (सिवान) : थाना क्षेत्र के चक्रवृद्धि निवासी बृजकिशोर राय के आवेदन पर गुरुवार को उसके पट्टीदार नंदकिशोर राय, सुबोध कुमार, मेघनाथ कुमार, रंजीत राय सहित दस लोगों पर 26 सितम्बर को घर में घुसकर जानलेवा हमला करने की प्राथमिकी दर्ज की गई है। आवेदक नंदकिशोर राय घायलावस्था स्थानीय अस्पताल से रेफर होने के बाद पटना में इलाजरत थे। उन्होंने अपने आवेदन में आरोप लगाया है कि विरोधियों ने घर में... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 01:04 AM (IST)
        
(News from Siwan, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें