Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
January 27,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सिवान

प्रतिमा विसर्जन के दौरान पुलिस पर पथराव

संसू, हसनपुरा (सिवान) : सिवान के हसनपुरा थाना क्षेत्र के टड़वा परसा पोखरे पर प्रतिमा विसर्जन के दौरान प्रशासन द्वारा रूट परिवर्तित करने से नाराज कोटवा गांव के ग्रामीणों ने रविवार को पुलिस पर पथराव शुरू कर दिया। यह देख पुलिस ने ग्रामीणों पर काबू पाने के लिए हवाई फायरिंग करते हुए आंसू गैस के गोले भी छोड़े। जिसके बाद भीड़ तितर-बितर हो गई। इस घटना में पुलिस ने करीब आधा दर्जन से अधिक लोगों को हिरासत में ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 06:56 PM (IST)
        

निर्धारित मार्ग बदलना बना विवाद का कारण

संसू, हसनपुरा (सिवान) : एमनगर थाना क्षेत्र के टड़वा परसा गांव की तरफ से प्रतिमा को न ले जाने के लिए जिला प्रशासन व ग्रामीणों के बीच कई बार वार्ता चली जो असफल रही। घटना के दिन भी सुबह ग्रामीणों से वार्ता हुई परंतु निर्धारित मार्ग बदलने को ले ग्रामीण नाराज दिखे। ग्रामीणों की मांग थी कि प्रशासन सिर्फ प्रतिमा उस रास्ते लेकर जाय। परंतु ऐसा नहीं हुआ ग्रामीण आक्रोशित हो गए और पुलिस प्रशासन के विरूद्ध मोर... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 06:56 PM (IST)
        

भाकपा माले ने फूंका ओबामा का पुतला

जासं, सिवान : गणतंत्र दिवस पर अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा को मुख्य अतिथि के रूप में निमंत्रण देने से आक्रोशित भाकपा माले ने रविवार को शहर के जेपी चौक पर अमेरिका के राष्ट्रपति का पुतला फूंका। कार्यकर्ताओं ने समारोह का मुख्य अतिथि बनाये जाने का विरोध करते हुए वापस जाने की मांग की। पुतला दहन के बाद वक्ताओं ने कहा कि मोदी सरकार के साम्प्रदायिक और कारपोरेट परस्त कदमों से भारतीय संविधान और गणतंत... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 06:54 PM (IST)
        

अनिश्चित कालीन हड़ताल पर जायेंगे कार्यपालक सहायक

जासं, सिवान : बिहार आइटी सेवा संघ की बैठक वीएम मध्य विद्यालय में रविवार को हुई। इसमें आइटी सहायकों ने प्रदेश नेतृत्व के आह्वान पर छह सूत्री मांग को ले 2 फरवरी से हड़ताल पर जाने का निर्णय लिया है। बैठक में जिला महासचिव अभिषेक तिवारी ने हड़ताल की रूपरेखा तय की। जिसका उपस्थित सदस्यों ने समर्थन किया। उन्होंने हड़ताल अवधि में आपसी समन्वय बनाए रखने के लिए विभिन्न कोषांगों का गठन किया। जिसमें सुरक्षा कोषा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 06:48 PM (IST)
        

समारोहपूर्वक मनाया गया राष्ट्रीय मतदाता दिवस

जासं, सिवान : नगर के टाउन हाल में रविवार को मतदाता दिवस जिलाधिकारी संजय कुमार सिंह की अध्यक्षता में समारोह पूर्वक मनाया गया। इस दौरान मतदान केन्द्रों पर नये मतदाताओं को शपथ दिलाया गया और उनके बीच फोटो पहचान पत्र व ईसीआई बैज का भी वितरण किया गया। जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिलाधिकारी संजय कुमार सिंह ने उपस्थित सभी विधान सभा के एआरओ को संबोधित करते हुए सबसे पहले मुख्य निर्वाचन आयुक्त भारत सरकार द... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 06:48 PM (IST)
        

आंदर में दहेज को ले विवाहिता को जलाकर मार डाला

संसू, आंदर (सिवान): थाना क्षेत्र के दाहाबारी गांव में दहेज लोभी ससुराल वालों ने एक विवाहिता को जलाकर मार डाला। घटना शनिवार की देर शाम की है। घटना के बाद ससुराली फरार हो गए। देर रात पहुंची पुलिस ने घटना का जायजा लिया। तथा रविवार की सुबह शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सिवान भेज दिया। पुलिस भाई के आवेदन पर पति सहित चार लोगों पर प्राथमिकी दर्ज कर मामले की तहकीकात में जुट गई है। बतादें कि धन... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 06:46 PM (IST)
        

माले ने किया इंस्पेक्टर कार्यालय का घेराव

संसू, आंदर (सिवान) : असांव पेट्रोल पंप लूट व हत्याकांड के अलावा प्रखंड क्षेत्र में बढ़ रहे सामंती व अपराधी हमलों को ले भाकपा माले ने पूर्व विधायक अमर नाथ यादव के नेतृत्व में मोरचा खोल दिया। रविवार को सैकड़ों की संख्या में माले कार्यकर्ता प्रदर्शन करते हुए आंदर इंस्पेक्टर के कार्यालय का घेराव करते हुए मुख्य गेट पर ही धरने पर बैठ गए। उन्होंने हत्या व लूट कांड का पर्दाफाश करते हुए अपराधियों को शीघ्र... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 06:45 PM (IST)
        

यूथ स्टार क्रिकेट मैच में कैलगढ़ का शिल्ड पर कब्जा

जांस, सिवान : बड़हरिया के हरपुर खेल मैदान में चल रहे यूथ स्टार क्रिकेट प्रतियोगिता का फाइनल मैच रविवार को कैलगढ़ व ब्रह्मापुर के बीच खेला गया। इसमें ब्रह्मापुर को 65 रन से हराकर कैलगढ़ ने ट्राफी पर कब्जा जमा लिया। टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी कैलगढ़ की टीम ने निर्धारित 14 ओवर में 156 रन बनाया। जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी ब्रह्मापुर की पूरी टीम एक ओवर पहले ही 90 रन पर सिमट गई। इस तरह क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 06:44 PM (IST)
        

गणंतत्र दिवस आज, प्रभारी मंत्री स्टेडियम में फहराएंगे तिरंगा

जासं, सिवान : जिले में धूमधाम से गणतंत्र दिवस का समारोह मनाया जाएगा। डीएम संजय कुमार सिंह ने बताया कि राजेन्द्र स्टेडियम में 9 बजे जिला प्रभारी मंत्री विनय बिहारी झंडारोहण करेंगे। इसके बाद समाहरणालय परिसर में 10.30 बजे, डीआरडीए में 10.40, अनुमंडल कार्यालय में 10.50 बजे, जिला परिषद में 11 बजे, बिहार गृह रक्षा वाहिनी में 11.20 बजे, पुलिस लाईन में 11.35 बजे तिरंगा फहराया जाएगा। उन्होंने बताया कि दोप... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 06:37 PM (IST)
        

अंतर्राज्यीय चोर गिरोह का सरगना गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, सिवान : मुफ्फसिल थाना ने रविवार को अंतर्राज्यीय चोर गिरोह के सरगना को चोरी की गाड़ी को पेंट करते रंगेहाथ गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार का नाम भुषण सिंह बताया जाता है। सिवान, यूपी, पटना, आरा सहित तमाम जिलों के थानों में इसके खिलाफ कई मामले दर्ज हैं। मुफ्फसिल थानाध्यक्ष विनय प्रताप सिंह ने बताया कि समकालीन अभियान के तहत गश्ती की जा रही थी। तभी गुप्त सूचना मिली की पैगम्बरपुर निवासी भुषण ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 06:11 PM (IST)
        

मकान बनाने के विवाद में दो पक्षों में मारपीट, प्राथमिकी दर्ज

संसू, बसंतपुर (सिवान) : शुक्रवार की रात थाना क्षेत्र के बरवा कला गाव में घर बनाने के विवाद में दो पट्टीदारों के बीच जमकर मारपीट हुई। इसमें दो महिलाओं सहित चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। आनन-फानन में घायलों को इलाज हेतु प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र बसंतपुर लाया गया। घटना के बाद दोनों पक्षों के तरफ से एक दूसरे पर प्राथमिकी दर्ज कराते हुए पाच अज्ञात समेत 12 लोगों को आरोपित किया गया है। पहले पक्ष के... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 24 Jan 2015 06:59 PM (IST)
        

चेन पुलिंग करते एक गिरफ्तार

जासं, सिवान : डाउन वैशाली सुपर फास्ट एक्सप्रेस में शनिवार को स्कार्ट पार्टी ने एक युवक को भटनी के पास चैन पुलिंग कर भागते समय दौड़ा कर पकड़ लिया। इसके बाद उसे सिवान आरपीएफ के हवाले कर दिया गया। आरपीएफ इंस्पेक्टर ने बताया कि युवक का चलान कर दिया गया है। भटनी स्टेशन से जब गाड़ी आगे बढ़ रही थी तभी युवक ने चैन पुलिंग कर उतरने का प्रयास किया। जवानों को देखकर वह भागने लगा जिसके बाद उसे दौड़ा कर पकड़ लिया गया... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 24 Jan 2015 06:53 PM (IST)
        

आपसी विवाद में दो घायल

संसू, हुसैनगंज (सिवान) : थाना क्षेत्र के माहपुर गांव में शुक्रवार की शाम दो पक्षों में मारपीट हो गई जिसमें जिसमें दोनों तरफ से एक-एक व्यक्ति घायल हो गए। घायलों का इलाज प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र हुसैनगंज में किया गया। इस मामले में दोनों तरफ से थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई गई जिसमें चार नामजद तथा छह अन्य लोगों को आरोपित किया गया। बताया जाता है कि आंदर थाना क्षेत्र के पियाउर निवासी अनित सिंह हुसैनगं... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 24 Jan 2015 06:31 PM (IST)
        

मैरवा को मिले अनुमंडल का दर्जा : पूर्व मंत्री

जासं, सिवान : मैरवा प्रखंड को अनुमंडल बनाने की पुरानी मांग एक बाद फिर जोर पकड़ने लगा है। पूर्व काबीना मंत्री अवध बिहारी ने मैरवा को अनुमंडल का दर्जा देने की जोरदार सिफारिश की है। उन्होंने महाराजगंज को जिला का दर्जा देने की मांग को जायज ठहराते हुए कहा है कि सभी अर्हताओं को पूरा करने वाला मैरवा को अनुमंडल का दर्जा दिया जाय। इसको ले वह मुख्यमंत्री से भी मिलेंगे। पूर्व काबीना मंत्री अवध बिहारी चौधरी शन... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 24 Jan 2015 06:21 PM (IST)
        

जिला बनाने के लिए एनएच पर प्रदर्शन

संसू, लकड़ी नबीगंज (सिवान) : महाराजगंज को जिला तथा बसंतपुर को अनुमंडल बनाने के लिए जिला पार्षद रामायण सिंह के नेतृत्व में शनिवार को सैकड़ों लोगों ने मदारपुर डाकघर के पास एनएच 101 को जाम कर प्रदर्शन किया। जिससे करीब आधे घंटे महम्मदपुर-छपरा मार्ग पर आवागमन बाधित रहा। सड़क के दोनों तरफ वाहनों की कतार लग गई। जिला पार्षद ने नुक्कड़ सभा को संबोधित करते हुए कहा कि महाराजगंज को जिला व बसंतपुर को अनुमंडल बना... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 24 Jan 2015 06:19 PM (IST)
        

अंतर्राज्यीय क्रिकेट प्रतियोगिता कल से

संसू, मैरवा (सिवान) : स्व. भरत सिंह स्मृति आठवीं अंतर्राज्यीय क्रिकेट प्रतियोगिता 2015 नौतन प्रखंड के रामगढ़ में 26 जनवरी से शुरू हो रहा है। इसमें सिवान, छपरा, दरभंगा, पटना, गोरखपुर, देवरिया, बस्ती व लखनउ जिले की टीमें हिस्सा ले रही है। प्रतियोगिता के आयोजक पूर्व मुखिया व स्व. भरत सिंह की पत्‍‌नी उर्मिला देवी ने बताया कि महिला क्रिकेट टीमों की भी भिड़ंत होगी। 30 जनवरी को वाराणसी व दरभंगा की महिला ट... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 24 Jan 2015 06:19 PM (IST)
        

प्रभारी मंत्री स्टेडियम में फहराएंगे तिरंगा

जासं, सिवान : जिले में धूमधाम से गणतंत्र दिवस का समारोह मनाया जाएगा। डीएम संजय कुमार सिंह ने बताया कि राजेन्द्र स्टेडियम में 9 बजे जिला प्रभारी मंत्री विनय बिहारी झंडारोहण करेंगे। इसके बाद समाहरणालय परिसर में 10.30 बजे, डीआरडीए में 10.40, अनुमंडल कार्यालय में 10.50 बजे, जिला परिषद में 11 बजे, बिहार गृह रक्षा वाहिनी में 11.20 बजे, पुलिस लाईन में 11.35 बजे तिरंगा फहराया जाएगा। उन्होंने बताया कि दोप... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 23 Jan 2015 06:28 PM (IST)
        

कर्पूरी जयंती में शामिल हुए भाजयुमो कार्यकर्ता

जासं, सिवान : भाजपा की ओर से शुक्रवार को पटना में आयोजित होने वाले कर्पूरी जयंती समारोह में भाग लेने के लिए भारतीय जनता युवा मोर्चा के सैकड़ों कार्यकर्ता प्रात: में महादेवा स्थित पार्टी कार्यालय से पटना के लिए रवाना हुआ। भाजयुमो के जिला उपाध्यक्ष सह सांसद पुत्र चन्द्रविजय प्रकाश यादव उर्फ हैप्पी यादव के नेतृत्व में दर्जनों वाहनों के काफिले के साथ भाजयुमो का जत्था पटना के लिए रवाना हुआ। इसके पूर्व उ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 23 Jan 2015 06:27 PM (IST)
        

माकपा के सम्मेलन में जनसरोकार के मुद्दे उठे

जासं, सिवान : माकपा का दो दिवसीय 11 वां जिला सम्मेलन का समापन शुक्रवार को खादी भंडार सभागर में पूर्व विधायक गिरधारी राम की अध्यक्षता में हुई। इसमें प्रतिनिधि सत्र में जन समस्याओं के मुद्दों पर चर्चा करते हुए इससे निजात दिलाने की रणनीति बनाई गई। राज्य सचिव मंडल सदस्य अजय कुमार ने प्रतिनिधि सत्र का शुभारंभ करते हुए अंतर्राष्ट्रीय व राष्ट्रीय सवालों के अतिरिक्त पार्टी की नितियों पर प्रकाश डाला। ज... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 23 Jan 2015 06:01 PM (IST)
        

बाल पंजी को ले दिया गया प्रशिक्षण

जासं, सिवान : घर-घर शिक्षा के अधिकार यानि आरटीई को पहुंचाने के लिए शिक्षा विभाग ने कमर कस लिया है। इसे लागू करने से पूर्ण बाल पंजी भरवाने के लिए बीइओ, बीआरपी व सीआरसीपी को प्रशिक्षण दिया गया। ताकि वह अपने प्रखंड के सभी विद्यालयों के प्रधानाध्यापकों को प्रशिक्षित कर एक सप्ताह के अंदर बच्चों का ब्योरा उपलब्ध कराने का निर्देश दिया गया। दो चरणों में चले प्रशिक्षण में सर्व शिक्षा अभियान के डीपीओ डीपी... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 23 Jan 2015 05:59 PM (IST)
        
(News from Siwan, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें