सिवान

  • लाल झंडी लिए ट्रैक पर बदहवास दौड़ा गेटमैन, बचा लीं सैकड़ों जिंदगियां, जानिए...

            
    Gateman ran with red flag on the track and saved hundreds lives , Know ...Updated on: Wed, 10 Feb 2016 11:56 AM (IST)

    सिवान। पूर्वोत्तर रेलवे के छपरा-सिवान रेलखंड पर चैनवा के पास गेट मैन की सूझबूझ से बड़ा रेल हादसा होते-होते बचा। अप ट्रैक टूटने की जानकारी मिलने पर गेटमैन ने इसकी सूचना संबंधित अधिकारियों को दी। इसी बीच छपरा से सिवान की ओर जा रही आम्रपाली एक्सप्रेस को आते देख लाल झंडी लेकर ट्रैक पर ही दौड़ पड़ा। घटना के संबंध में बताया जाता है कि दारौंदा थाना क्षेत्र में चिंतामनपुर स्थित रेलवे फाटक 76/सी के समीप सु... और पढ़ें »

  • मतदाता सूची में सुधार को बीडीओ ने की बैठक

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 03:01 AM (IST)

    सिवान। नौतन प्रखंड सभागार में सोमवार को बीडीओ अभिनव भारती की अध्यक्षता में सभी बीएलओ की बैठक हुई। बैठक में बीडीओ ने सभी बीएलओ को निर्देश दिया कि स्नातक निर्वाचन को लेकर मतदाता सूची में नाम का सत्यापन करना है। 14 फरवरी एवं 21 फरवरी को मतदाता सूची का संक्षिप्त पुनरीक्षण करने हेतु अपने-अपने बूथ पर सभी बीएलओ तैनात होकर फार्म 6, 7, 8 प्राप्त करें। नोटिश एवं सुनवाई के बाद फार्म प्रखंड में जमा करें। इस म... और पढ़ें »

  • नाले में पड़ा मिला पोलदार का शव

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 03:01 AM (IST)

    सिवान। नगर थानाक्षेत्र के गल्लामंडी में पोलदार का काम करने वाले एक बुजुर्ग का शव बबुनिया मोड़ के पास एक नाले में मिला। सूचना मिलते ही वहां आसपास के लोगों की भीड़ जुट गई जहां बुजुर्ग की पहचान कागजी मोहल्ला निवासी उमाकांत सोनी के रूप में हुई। सूचना पर पहुंची नगर थाना की पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेजा। पिता का शव मिलने पर बदहवासी में वहां पहुंचे मृतक के पुत्र सुरेश कुमार सोनी ने बता... और पढ़ें »

  • तीस वाहन जब्त

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 03:01 AM (IST)

    सिवान। नगर थाना इंस्पेक्टर अरुण कुमार सिंह द्वारा वाहन जांच अभियान में विभिन्न चौक चौराहों पर किया। इस दौरान तीस वाहन जब्त किए जिसका एमवीआइ द्वारा चालान काटा जा रहा है।और पढ़ें »

  • राजद विधायक मारपीट में बरी

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 03:01 AM (IST)

    सिवान। गोरेयाकोठी के राजद विधायक सत्यदेव सिंह को मारपीट से जुड़े मामले में प्रथम श्रेणी न्यायिक दंडाधिकारी संदीप कुमार ने मंगलवार को साक्ष्य के अभाव में बरी करने का आदेश दिया। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार वर्ष 2001 में बसंतपुर प्रखंड पर बाल राहत राशि का वितरण समारोह चल रहा था। राशन वितरण में धांधली को लेकर तत्कालीन भाजपा विधायक सत्यदेव सिंह एवं बसंतपुर विधानसभा के कांग्रेस प्रत्याशी कमलदेव ना... और पढ़ें »

  • प्रखंड शिक्षक संघ गठित

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 03:01 AM (IST)

    सिवान। टीईटी, एसटीईटी नियोजित शिक्षक संघ के सिसवन प्रखंड इकाई का रविवार को गठन किया गया। जिलाध्यक्ष रजनीश कुमार मिश्र की उपस्थिति में सर्वसम्मति से सरोज कुमार भारती को अध्यक्ष, मनोज सिंह को सचिव सुषमा सिंह को उपाध्यक्ष, पुष्कर सिंह संयोजक, इंद्रजीत कुमार कोषाध्यक्ष व अखिलेश सिंह प्रवक्ता चुने गए। मौके पर जिला उपाध्यक्ष कुमार सौरव, श्रीकात सिंह, आकाक्षा सिंह समेत दर्जनों शिक्षक उपस्थित थे।और पढ़ें »

  • भूमि विवाद में मारपीट, तीन घायल

            
    Land dispute clash, three injuredUpdated on: Wed, 10 Feb 2016 03:01 AM (IST)

    सिवान। मुफस्सिल थानाक्षेत्र के उखई पश्चिम पट्टी गांव में मंगलवार को हुए भूमि विवाद में दो वृद्ध सहित तीन लोग घायल हो गये। घायलों का इलाज सदर अस्पताल में चल रहा है। घायल इनरमन सिंह (70) ने बताया कि वर्षो चले मुकदमे के बाद कोर्ट का फैसला उनके हक में आने के बाद वह अपनी भूमि पर मकान बनाने के लिए नींव निकाल रहे थे इसी बीच उनके पट्टीदार लाल साहब अन्य तीन लोगों को साथ लेकर लाठी, डंडा व राड से उनके पूरे प... और पढ़ें »

  • ..लाल झंडी दिखा गेटमैन ने रुकवाई ट्रेन

            
    ... Red flag Gateman Rukwai by trainUpdated on: Wed, 10 Feb 2016 03:01 AM (IST)

    सिवान। दारौंदा में पूर्वोत्तर रेलवे के दारौंदा-छपरा रेल खंड पर चैनवा के पास गेट मैन की सूझबूझ से मंगलवार को बड़ा रेल हादसा होते-होते बचा। अप ट्रैक टूटने की जानकारी मिलने पर गेट मैन ने इसकी सूचना संबंधित अधिकारियों को दी। दी। तब तक सिवान की ओर जा रही आम्रपाली एक्सप्रेस को आते देख लाल झंडी लेकर ट्रैक पर ही दौड़ पड़े। घटना के संबंध में बताया जाता है कि दारौंदा थाना क्षेत्र में चिंतामनपुर स्थित रेलवे फ... और पढ़ें »

  • ट्रक की चपेट में आए साइकिल सवार की मौत

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 03:01 AM (IST)

    सिवान। बड़हरिया प्रखंड के करबला बाजार पर ट्रक की चपेट में आने से 80 वर्षीय बुजुर्ग की मौत हो गई। मृतक की पहचान बड़हरिया के लौवान गाव निवासी नगीना राम के रूप में हुई है। वे करबला बाजार से घर की और साइकिल से आते वक्त ट्रक की चपेट में आ गए। सूचना पाकर बड़हरिया थानाध्यक्ष लालबहादुर घटनास्थल पर पहुंचे। ट्रक को कब्जे में लेकर जब्त कर लिया। ट्रक चालक ट्रक छोड़कर फरार हो गया। घटना की सचना मिलते ही मृतक के गाव... और पढ़ें »

  • हाथ से ही उठा दे रहे रेलवे का बैरियर

            
    Railways are raised by hand BarrierUpdated on: Wed, 10 Feb 2016 03:01 AM (IST)

    सिवान। पिछले दो दिनों से दारौंदा के चिंतामनपुर स्थित 76 सी रेलवे गुमटी का लॉक टूटा होने के बावजूद रेलवे की अनदेखी से लोग बैरियर उठाकर ही पार हो जा रहे हैं। इससे हादसे की आशंका बढ़ गई है। इसके पास ही रेल ट्रैक टूटने की जानकारी मिलने पर वहां पहुंचे रेलकर्मी वहां की हालत देखकर दंग रह गए। गेट मैन राजू कुमार ने बताया कि दो दिनों से लॉक एवं तार टूट जाने की सूचना अधिकारियों को दी गई है। लोग खुद बैरियर उठ... और पढ़ें »

  • दो पक्षों में तनाव मामले में दोनों तरफ से प्राथमिकी

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 03:01 AM (IST)

    सिवान। बसंतपुर के वाजितपुर गांव में रविवार की रात मामूली विवाद को लेकर दो पक्षों में हुए तनाव के मामले में दोनों पक्षों की ओर से प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। उत्तर प्रदेश के रायबरेली जिले के जगतपुर थाना के गोपालपुर निवासी सुनील कुमार के बयान में कहा गया है कि वे अपने अन्य सहयोगियों के साथ वाजितपुर गांव में सामुदायिक भवन में ग्रामीण विद्युतीकरण का कार्य करने हेतु ठहरे हैं। रविवार की रात आठ बजे सामुद... और पढ़ें »

  • महिला को घर से निकाला

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 03:01 AM (IST)

    सिवान। बसंतपुर थाने के मदारपुर में एक विवाहिता सलीमा खातून को ससुराल वालों ने मारपीट कर घर से निकाल दिया। इस मामले में पीड़िता ने पति जहांगीर अली, श्वसुर ग्यासुद्दीन समेत पांच लोगों को नामजद किया है।और पढ़ें »

  • कहीं असमय बाली, कहीं खेती पीछे

            
    Somewhere untimely hair, somewhere behind farmingUpdated on: Wed, 10 Feb 2016 03:01 AM (IST)

    सिवान। धान की फसल सूखे की चौपट में आकर चौपट होने के बाद रबी से उम्मीदें लगाए कई प्रखंडों के किसानों को रबी की फसल भी दगा देने वाली है। कई क्षेत्रों में समय से पहले ही बाली आ गई। तो कहीं अनुदानित बीज पर भरोसे ने ऐसी चोट पहुंचाई है कि रबी की फसल को लेकर उम्मीदें धराशाई होने की ओर हैं। कहीं असमय दाने से संकट है तो कहीं गेहूं की फसल इतनी पिछात हो गई कि फसल मारे जाने के आसार हैं। दोनों स्थितियों से ज... और पढ़ें »

  • पत्नी ने शराब के पैसे नहीं दिए तो फांसी पर झूला

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 03:01 AM (IST)

    सिवान। आंदर में शराब के लिए पैसे न देने पर पत्नी से नाराज एक व्यक्ति ने मंगलवार की सुबह साड़ी से फंदा लगाकर अपनी जान दे दी। इससे सुबह-सुबह ही गांव में अफरातफरी का माहौल रहा। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा। इस मामले में मृतक अच्छेलाल साह(47) की पत्‍‌नी ने पुलिस को दिए आवेदन में कहा है कि उसका पति हमेशा शराब के नशे में रहता था और गाली गलौज व मारपीट करता था। मंगलव... और पढ़ें »

  • सदर प्रखंड में कोषांगों का गठन

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 03:01 AM (IST)

    सिवान। आगामी पंचायत चुनाव को लेकर सदर प्रखंड में युद्ध स्तर पर तैयारी चल रही है। प्रखंड विकास पदाधिकारी बसंत कुमार ने बताया कि चुनाव को लेकर कार्मिक, वाहन व सामग्री सहित अन्य सभी कोषंागों का गठन कर लिया गया है। साथ ही मत पेटियों की रंगाई का भी कार्य अंतिम चरण में है। मतदाता सूचि के प्रकाशन के साथ सभी मतदान केंद्रो का सत्यापन तथा प्राप्त आपत्तियों का निबटारा भी किया जा चुका है । आरक्षण रोस्टर के ... और पढ़ें »

  • विशेष कैंप में दर्ज होगा वोटरों का नाम

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 03:01 AM (IST)

    सिवान। पंचायत चुनाव नजदीक आने के साथ ही जिला प्रशासन ने अपनी तैयारी को और तेज कर दिया है। सबसे ज्यादा जोर मतदाता सूची को अद्यतन करने पर दिया जा रहा है। इस क्रम में हसनपुरा में मतदाताओं के लिए मतदाता सूची में नाम जोड़ने, हटाने अथवा सुधारने के लिए हसनपुरा प्रखंड के अन्तर्गत आने वाले 99 मतदान केन्द्रों पर आगामी 14 व 21 फरवरी को विशेष कैम्प का आयोजन किया जाएगा। बीडीओ कुणाल कुमार ने प्रखंड के सभी 99 बीए... और पढ़ें »

  • शहरवासियों की प्रतिक्रियाएं

            
    Residents responsesUpdated on: Wed, 10 Feb 2016 03:01 AM (IST)

    सिवान। मैदान उपलब्ध कराए सरकार खेल से मानसिक व बौद्धिक विकास होता है। इसलिए विद्यालयों में खेल की घंटी बहुत जरूरी है। लेकिन सरकार और समाजसेवी खेल मैदान उपलब्ध कराने की पहल नहीं कर रहे हैं इससे बच्चों पर बुरा असर पड़ता है। चन्द्रधारी शर्मा, लकड़ी नबीगंज गुजरे जमाने की बात हमलोग स्कूल के बाद गांव की परती , बगीचा में आदि में फुटबाल, कबड्डी आदि खेल खेलते थे। अब बच्चे खेल के लिए जगह ढूंढते फिर रहे... और पढ़ें »

  • गुमटी पर जाम से फंसी रहीं ट्रेनें

            
    Kiosk is stuck on jammed trainsUpdated on: Wed, 10 Feb 2016 03:01 AM (IST)

    सिवान। सिवान जंक्शन के पूर्वी छोर पर स्थित सिसवन रेलवे फाटक पर मंगलवार को भीषण जाम लग जाने से इस रूट से गुजरने वाली करीब आधा दर्जन ट्रेनों का परिचालन बाधित रहा। पुरबिया एक्सप्रेस, पैसेंजर, आम्रपाली, पूर्वाचल एक्सप्रेस सहित कई अन्य ट्रेनें सिवान जंक्शन के प्लेटफार्म संख्या 1,2 व 3 पर खड़ी रहीं। इसके अलावा अन्य ट्रेनों को आउटर सिग्नल पर खड़ा खड़ा होना पड़ा। वहीं दरौंदा व चैनवा स्टेशन के बीच रेलवे ट्रैक ... और पढ़ें »

  • आत्मदाह की कोशिश, वृद्ध हिरासत में

            
    Immolating, aged custodyUpdated on: Wed, 10 Feb 2016 03:01 AM (IST)

    सिवान। सरकारी भूमि की अपने नाम की बंदोबस्ती रद कर इसे एक सम्पन्न व्यक्ति के नाम करने से नाराज होकर आत्मदाह करने आए भगवानपुर हाट की शकरपुर पंचायत के राजापुर निवासी रामाश्रय राम को प्रशासन ने मंगलवार को अंचल कार्यालय परिसर से हिरासत में ले लिया। आत्मदाह की नीयत से वह मंगलवार को अंचल कार्यालय परिसर में 5 लीटर के जार में किरासन तेल, माचिस और सफेद कपड़ा के साथ पहुंचा था। जैसे ही आत्मदाह की कोशिश की, बीड... और पढ़ें »

  • शाइनिंग स्टार स्कूल में फेयरवेल की धूम

            
    Shining Star School in the boom FarewellUpdated on: Wed, 10 Feb 2016 03:01 AM (IST)

    सिवान। शहर के शहीद इस्माईल रोड स्थित शाईनिंग स्टार पब्लिक स्कूल में समारोह पूर्वक फेयलवेल का आयोजन किया गया। इसमें दशवीं के छात्र-छात्राओं को सम्मान के साथ विदाई दी गई। कार्यक्रम की शुरुआत मो. इमामुद्दीन ने कुरान शरीफ की आयत पढ़कर की। प्राचार्य ई. साद रशीद ने कहा कि अनुशासन एवंकठिन परिश्रम से ही जीवन में हर कामयाबी मिलती है। उन्होंने बच्चों को जीवन में अनुशासित रहने की सीख दी। सचिव डा. प्रो. राश... और पढ़ें »

(News from Siwan, Bihar)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें