Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
August 02,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सिवान

बस की टक्कर से स्कूली छात्र गंभीर

जागरण संवाददाता, सिवान : मुफ्फसिल थाना क्षेत्र के टड़वा काली मंदिर स्थित प्राथमिक विद्यालय के छात्र को गोपालगंज से सिवान आ रही आशिष बिहार बस ने टक्कर मार दी, जिससे छात्र गंभीर रुप से घायल हो गया। घटना के संबंध में बताया जाता है कि टड़वा निवासी मैनुद्दीन खान का बारह वर्षीय पुत्र शाहनवाज खान साइकिल से घर आ रहा था कि टड़वा काली स्थान प्राथमिक विद्यालय के पास गोपालगंज की ओर से आ रही आशिष बिहार बस ने टक... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 02 Aug 2014 01:12 AM (IST)
        

बिजली तार टूटने से बच्चा झुलसा, सड़क जाम

संसू, भगवानपुर हाट (सिवान) : थाना क्षेत्र के गजियापुर मोड़ के पास शुक्रवार की सुबह करीब धारा प्रवाहित 11 हजार वोल्ट का तार टूटकर गिरने से उसके चपेट में आने एक मिठाई व्यवसायी हीरालाल प्रसाद का पुत्र निर्भय कुमार (10 वर्ष)झुलस कर गंभीर रूप से घायल हो गया। इस घटना से आक्रोशित ग्रामीणों ने बसंतपुर-महाराजगंज मुख्य मार्ग को जाम कर दिया तथा टायर जला विभाग के अधिकारियों के खिलाफ नारेबाजी की। ग्रामीणों का क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 02 Aug 2014 01:12 AM (IST)
        

शराबियों ने घर में घुस महिला को पीटा

जागरण संवाददाता, सिवान : मुफ्फसिल थाना क्षेत्र के सरावें गांव में नशे में धुत लोगों ने एक महिला के घर में घुसकर जमकर पिटाई कर दी, जिससे महिला घायल हो गयी। घायल महिला का इलाज सदर अस्पताल में किया गया। घटना के संबंध में बताया जाता है कि सरावें निवासी उमेन्द्र साह की पत्‍‌नी सीता देवी को गांव के ही वैजनाथ साह, रामप्रवेश साह, महाजन साह व रविशंकर साह ने उसके घर में घुसकर उसके साथ मारपीट कर घायल कर दिया... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 02 Aug 2014 01:12 AM (IST)
        

डांट सुनने की डर से किशोर ने खाया जहर, मौत

जागरण संवाददाता, सिवान : घर वालों से डांट सुनने के डर से एक किशोर ने शुक्रवार को जहर खा लिया, जिससे उसकी मौत हो गयी। मृत युवक की पहचान मुफ्फसिल थाना क्षेत्र के महोदीपुर निवासी तुफानी चौहान का पुत्र राजन चौहान (16 वर्ष) के रूप में हुई है। घटना के संबंध में बताया जाता है कि तुफानी चौहान के घर टेम्पो है जो शहर में घर के सदस्य चलाते हैं। गुरुवार की रात राजन घर वालों से बिना पूछे ही टेम्पो लेकर सिवान ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 02 Aug 2014 01:12 AM (IST)
        

ट्रक ने तीन को रौंदा, एक की मौत

संसू, रघुनाथपुर (सिवान) : थाना क्षेत्र के रघुनाथपुर बाजार के किरासन तेल टंकी के पास शुक्रवार की सुबह करीब नौ बजे रघुनाथपुर-सिसवन मुख्य मार्ग पर ट्रक के चपेट में आने से एक युवती सहित तीन लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गये। ये सभी लोग अपनी बाइक से पतार स्थित रामजी बाबा मेला पूजा व दर्शन के लिए जा रहे थे। ग्रामीणों द्वारा तीनों घायलों को रेफरल स्वास्थ्य केन्द्र लाया गया जहां से चिकित्सा प्रभारी विजय साह... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 02 Aug 2014 01:12 AM (IST)
        

बहू की हत्या कर ससुराल वाले फरार

संसू, बसंतपुर (सिवान) : भगवानपुर थाना क्षेत्र के मराछी गांव में शुक्रवार को ससुराल वालों ने अपनी बहू की हत्या कर दी और फरार हो गये। सूचना मिलने पर भगवानपुर पुलिस ने मराछी गांव के गोपाल सिंह के घर के आंगन से महिला की लाश बरामद की । घर वाले पुलिस के आने के पहले फरार हो गये थे। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सिवान भेज दिया। मृतका के भाई ओमप्रकाश सिंह के बयान पर थाने में प्राथमिकी दर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 02 Aug 2014 01:12 AM (IST)
        

मैरवा में पेट्रोल पम्प पर पचास हजार की लूट

जेएनएन, सिवान : मैरवा थाना क्षेत्र के बंका मोड़ स्थित पेट्रोल पम्प पर शुक्रवार की शाम तीन बाइक से पहुंचे छह लुटेरों ने हथियार का भय दिखाकर सेल्समैन से पचास हजार रुपये से भरा थैला लूटकर फरार हो गये। सूचना पर पहुंची पुलिस ने कई स्थानों पर ताबड़तोड़ छापामारी कर दो लुटेरों को पचलखी गांव के पास रुपया का थैला समेत गिरफ्तार कर लिया। पकड़े गये लुटेरे वजीर अहमद तथा दिलीप कुमार हैं। दोनों अपराधी गोरेयाकोठी थान... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 02 Aug 2014 01:12 AM (IST)
        

गरीबों को राशन-किरासन नहीं मिलने पर भाजपा करेगी धरना प्रदर्शन

संसू, दारौंदा (सिवान) : प्रखंड के धनौती महावीर मंदिर परिसर में शुक्रवार को भाजपा कार्यसमिति की बैठक मंडल अध्यक्ष बृजनंदन सिंह की अध्यक्षता में हुई। बैठक में तय हुआ कि दो अगस्त से पांच अगस्त तक के बीच सेक्टर प्रभारी पंचायतों की बैठक करेंगे तथा 6 अगस्त से 20 अगस्त तक सदस्यता अभियान एवं गांव-गांव में चलाया जाएगा। 7 अगस्त को सिवान मुख्यालय पर आयोजित धरना में दारौंदा से सैकड़ों कार्यकर्ताओं को पहुंचने... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 02 Aug 2014 01:12 AM (IST)
        

गैंगरेप के एक और आरोपी ने किया सरेंडर

जागरण संवाददाता, सिवान : गोपालगंज की लड़की के साथ गैंगरेप में शामिल तीसरे अभियुक्त अनूप श्रीवास्तव ने शुक्रवार को सिवान कोर्ट में आत्मसमर्पण कर दिया। जिसके बाद उसे जेल भेज दिया गया। बताते चले कि इस कांड में चार लोगों को नामजद अभियुक्त बनाया गया था। जिसके बाद दो लोगों को पुलिस ने गोपालगंज से ही गिरफ्तार किया था तथा एक ने सीजीएम कोर्ट में आत्मसमर्पण कर दिया। अब भी एक अभियुक्त फरार चल रहा है। और पढ़ें »

Updated on: Sat, 02 Aug 2014 01:12 AM (IST)
        

ग्रामीणों ने विद्यालय में की तालाबंदी

संस, हसनपुरा (सिवान) : प्रखंड के मेरही स्थित राजकीय प्राथमिक विद्यालय में शुक्रवार को दर्जनों ग्रामीणों ने विद्यालय में ताला जड़कर पठन-पाठन को बाधित कर दिया। ग्रामीणों का कहना है कि विद्यालय के प्रधानाध्यापक को हटाया जाए। उनके द्वारा न तो किचेन शेड का दरवाजा लगाया गया है और न ही शौचालय का निर्माण ही हुआ है। ग्रामीणों ने यह भी कहा है कि विद्यालय को प्राप्त मद की राशि का हिसाब नहीं मिल रहा है। भवन का... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 02 Aug 2014 01:12 AM (IST)
        

जिले में धूमधाम से मनायी गई नागपंचमी

जेएनएन, सिवान : जिला मुख्यालय समेत ग्रामीण क्षेत्रों में शुक्रवार को श्रावण शुक्लपक्ष पंचमी को नाग बाबा की पूजा पूरे आस्था के साथ की गयी। इस मौके पर स्नान करने के बाद महिलाओं ने सरसों, बालू व गाय के गोबर को अभिमंत्रित कर घर में नाग बाबा की आकृति दीवारों पर बनायी। साथ ही गाय के दूध तथा धान के लावा से नाग देवता की पूजा अर्चना कर अपने वंश की वृद्धि तथा पुत्र की दीर्घायु, सुख शांति व कुशलक्षेम व रक्षा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 01 Aug 2014 06:32 PM (IST)
        

डीएलडी पर शिक्षकों की कार्यशाला

संसू, पचरुखी (सिवान) : प्रखंड मुख्यालय स्थित अध्ययन केन्द्र बीआरसी में शिक्षकों का डीएलडी, ओडीएल कार्यक्रम के तहत द्वितीय सत्र की कार्यशाला का शुभारंभ शुक्रवार को जिसमें स्टडी को-आर्डिनेटर सज्जाद अली द्वारा सभी आरपी व शिक्षक प्रशिक्षुओं का स्वागत किया गया। इस कार्यक्रम के तहत आरपी अरविंद सिंह एवं सिद्धार्थ सिंह ने शिक्षकों को डिप्लोमा इन इलीमेंट्ी व ओपेन एण्ड स्टेंश लर्निग के बारे में विस्तृत जा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 01 Aug 2014 06:32 PM (IST)
        

दाहा से हो रहा कटाव, सरयू का जलस्तर स्थिर

संसू, सिसवन (सिवान) : सिसवन प्रखंड के छितौली- बखरी गांव के समीप बन रहे पक्का पुल के दक्षिणी भाग में दाहा नदी से जबरदस्त कटाव हो रहा है। कटाव के चलते करीब दो बीघा उपजाऊ खेत नदी के गर्भ में समा गए हैं। पिछले वर्ष भी कटाव के चलते खेत बर्बाद हुए थे, तब बाढ़ नियंत्रण विभाग व आपदा प्रबंधन विभाग के अधिकारियों ने स्थिति का जायजा लिया था, परंतु कटाव रोकने की दिशा में कोई कारगर कार्रवाई नहीं हुई। ग्रामीणो... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 01 Aug 2014 06:32 PM (IST)
        

आक्रोशित हुए ग्रामीण, विद्युत सब स्टेशन स्थानांतरण की मांग पर अड़े

संसू, जीरादेई सिवान) : सिवान-मैरवा मुख्य मार्ग पर तितरा बाजार में शुक्रवार को ग्रामीणों ने घंटों चक्का जाम कर रखा। ग्रामीणों की मांग थी कि विद्युत सब स्टेशन को स्थानांतरण कर जीरादेई प्रखंड मुख्यालय के पास अथवा राजेन्द्र फील्ड तितरा के पास किया जाए। जाम की वजह से सिवान-मैरवा मुख्य मार्ग पर वाहनों की कतार लग गई। जाम का नेतृत्व भाजपा विधायक आशा देवी, पूर्व भाजपा जिलाध्यक्ष रमाकांत पाठक एवं पूर्व जिल... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 01 Aug 2014 06:31 PM (IST)
        

रंगदारी मांगी 5 हजार नहीं दिये तो लूट लिये 42 हजार

संसू, दरौली (सिवान) : थाना क्षेत्र के दोन बाजार स्थित लाइसेंसी शराब दुकान से शुक्रवार को तीन अपराधियों ने दिनदहाड़े 42 हजार रुपये लूट लिये। दुकान के सेल्समैन जिम्मी राम ने दरौली थाना में लूट कांड की प्राथमिकी दर्ज कराई है। मिली जानकारी के अनुसार दुकान के सेल्स मैन जिम्मी राम व नंद लाल साह दोनों शुक्रवार को सुबह दुकान खोल कर शराब बेच रहे थे। लगभग 10 बजे दोन के ही सुमन खरवार, ओम प्रकाश खरवार व राजे... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 01 Aug 2014 06:31 PM (IST)
        

संसाधन के अभाव में फर्श पर बैठ परीक्षा दे रहीं छात्राएं

संसू, बसंतपुर (सिवान) : भवन के अभाव में फर्श पर बैठकर छात्राएं परीक्षा दे रही हैं। बसंतपुर उच्च विद्यालय में वर्ग नौ में छात्र-छात्राओं की संख्या लगभग 1800 है। वर्ग दस संख्या लगभग 1700 है। इसके अलावे 240 इंटर प्रथम वर्ष तथा 240 दूसरे वर्ष के छात्र हैं। भवन की कमी से बरामदा में बैठकर छात्र-छात्राएं परीक्षा दे रहे हैं। इतना ही नहीं दूसरी पारी में वर्ग दस के छात्र इसी तरह परीक्षा दे रहे हैं। प्राच... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 01 Aug 2014 06:31 PM (IST)
        

मुस्लिम कांवरियों का जत्था देवघर रवाना

संसू, महाराजगंज (सिवान) : महाराजगंज के आकाशी मोड़ से मुस्लिम कांवरियों का जत्था शुक्रवार को देवघर के लिए रवाना हुआ। कांवरिये के जत्थे को राजाराम सिंह ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। हिन्दू-मुस्लिम एकता एवं भारतीय संस्कृति की मिसाल पेश करते हुए मुस्लिम कांवरियों में आजाद अंसारी, मो. इमामुद्दीन, गुड्डू अंसारी आदि शामिल थे। और पढ़ें »

Updated on: Fri, 01 Aug 2014 06:31 PM (IST)
        

मेडिकल रिपोर्ट में गैंगरेप की पुष्टि

जागरण संवाददाता, सिवान : गोपालगंज की छात्रा को सिवान से अगवा कर उसके साथ पांच दिनों तक गैंगरेप करने के मामले में मेडिकल रिपोर्ट में भी दुष्कर्म की पुष्टि हो गई है। इस मामले में नगर थाना पुलिस ने मंगलवार की देर रात गोपालगंज में छापेमारी कर दो नामजद अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया। दो अन्य की गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है। नगर थाना इंस्पेक्टर सुनील कुमार सिंह ने बताया कि दोनों फरार आरोपि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 07:35 PM (IST)
        

पुलिस ने चलाया जांच अभियान

संसू, हुसैनगंज (सिवान) : थाना क्षेत्र के सिवान-सिसवन मुख्य मार्ग पर छपिया गांव के पास पिछले दो माह के अंदर व्यवसायी लूट कांड, हत्याएं आदि की घटनाएं बढ़ गयी है। आपराधिक गतिविधियों पर अंकुश लगाने के लिए पुलिस प्रशासन ने वाहन जांच अभियान चलाकर आधा दर्जन से अधिक वाहनों की जांच की । एसपी विकास वर्मन के निर्देशानुसार छपिया फुलवारी के पास एसएसआई बब्बन तिवारी, सुरापुर मोड़ पर एसआई सत्येन्द्र प्रसाद, भारत प... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 07:35 PM (IST)
        

बकरी चराने के विवाद में दो पक्षों में मारपीट, आधा दर्जन घायल

संसू, बड़हरिया (सिवान) : थाना क्षेत्र के मननपुरा गांव में गुरुवार को बकरी चराने को लेकर दो पक्षों के बीच जमकर मारपीट हो गयी। दोनों पक्षों के तरफ से बड़हरिया थाना में प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है जिसमें एक दर्जन से अधिक लोगों को नामजद किया गया है। इस घटना को लेकर दोनों पक्षों की ओर से तनाव है। थानाध्यक्ष घटनास्थल पर कैम्प किए हुए हैं। एक पक्ष से मैनेजर मियां के बयान पर प्राथमिकी दर्ज की गयी है जिसमें ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 07:35 PM (IST)
        
(News from Siwan, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें