Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
March 03,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सिवान

बीयर लदी वैन एम्बुलेंस से टकराई

संसू, बसंतपुर (सिवान) : थाना क्षेत्र के कन्हौली मोड़ के समीप स्टेट हाइवे 73 पर शनिवार की दोपहर सिवान की तरफ से आ रही बीयर से लदी अनियंत्रित व बिना नंबर की पीकप वैन सामने से आ रही एम्बुलेंस से टकरा गई। हालांकि घटना में किसी की घायल होने की खबर नहीं है। घटनास्थल पर जुटे लोगो ने पिकअप पर बीयर कार्टून लदा देख कुछ काटूर्न लूट लिए। सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने 102 एम्बुलेंस को बुलाकर क्षतिग्रस्त एम्बुलेंस... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 07:24 PM (IST)
        

शांति समिति की बैठकों में दिए गए कई निर्देश

जेएनएन, सिवान : होली त्योहार को शांतिपूर्ण व भाईचारे के रूप में मनाने के लिए बसंतपुर तथा भगवानपुर थाना परिसर में शनिवार को शांति समिति की बैठक हुई जिसमें कई निर्देश दिए गए। बसंतपुर थाना परिसर में बैठक की अध्यक्षता थानाध्यक्ष अरविंद पासवान तथा भगवानपुर थाना परिसर में बैठक की अध्यक्षता रामएकबाल प्रसाद ने किया। बैठक में यह तय किया गया कि होली के अवसर पर हुड़दंग करने वालों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 07:23 PM (IST)
        

पंचायत उपचुनाव आज, हर बूथ पर कड़ी सुरक्षा

संसू, दारौंदा (सिवान) : प्रखंड के शेरही में रविवार को मुखिया पद को लेकर होने वाले उपचुनाव को ले राजकीय मध्य विद्यालय परिसर में शनिवार को चुनाव कर्मियों के बीच चुनाव समाग्री वितरण किया गया। इस दौरान बीडीओ सह निवार्ची पदाधिकारी शैलेन्द्र कुमार सिंह सहायक निवार्ची पदाधिकारी सरोज कुमार एवं सीओ अशोक कुमार चौधरी के नेतृत्व में चुनाव कर्मीयो को मतदाता सूची रजिस्टर मोहर पेपर सील स्याही धागा प्रत्याशियों... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 07:21 PM (IST)
        

अवैध शराब के साथ धंधेबाज गिरफ्तार

संसू, भगवानपुर हाट (सिवान) : होली के पूर्व अवैध शराब की बिक्री पर लगाम लगाने के उद्देश्य से चल रही छापामारी में शुक्रवार को पुलिस ने साघर गांव से धंधेबाज सहित देशी शराब के 55 पाउच जब्त किए। एसआई रामनरेश सिंह ने गुप्त सूचना के आधार पर साघर निवासी भोला महतो के घर में दलबल के साथ छापामारी की जहां से यह बरामदगी हुई। पुलिस के अनुसार ध्ाधेबाज के बिस्तर में भी पाउच पाया गया। पुलिस ने मौके से ही भोला महत... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 07:20 PM (IST)
        

श्रीकांत हत्याकांड का आरोपी रिमांड पर

जासं, सिवान : सांसद के प्रवक्ता श्रीकांत भारतीय के हत्या के मामले में गोरखपुर में गिरफ्तार अपराधी शैलेंद्र सिंह उर्फ शैलेंद्र यादव को रिमांड पर लेने संबंधी पुलिस का आवेदन अदालत ने मंजूर कर लिया है। इस मामले में सिवान की पुलिस ने शुक्रवार को ही मुख्यन्यायिक दंडाधिकारी अशोक राज की अदालत में प्रार्थना पत्र दिया था। इसमें पुलिस ने कहा था कि गोरखपुर में पकड़े जाने के बाद अपराधी ने कई खुलासे किए हैं। माम... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 07:15 PM (IST)
        

तकनीकी कर्मियो को दिया गया प्रशिक्षण

जासं, सिवान : नगर के सदर अस्पताल प्रशिक्षण कक्ष में शनिवार को केयर इंडिया के सहयोग से सभी जिला अस्पताल, अनुमंडलीय अस्पताल एवं सभी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र से ओटी असिस्टेंट अथवा ओटी संचालन करने वाले सभी कर्मियों को आटोक्लेव संचालन के संबंध में विस्तृत जानकारी दी गई। प्रशिक्षण में कर्मियों को इस उपकरण के महत्व व उद्देश्य के बारे में विस्तार पूर्वक जानकारी दी गई। इसमें बिहार तकनीकी सहयोग कार्यक्रम... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 06:41 PM (IST)
        

एसपी ने किया थानों का निरीक्षण

संसू, तरवारा/पचरुखी : जिला पुलिस कप्तान विकास वर्मन ने शनिवार को जीबी नगर और पचरुखी थाने का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान वर्मन ने लंबित काडो का निष्पादन अबैध शराब कारोबारियों पर नियंत्रण तथा छापेमारी करने फरार वारंटियों की जल्द से जल्द गिरफ्तारी साथ साथ थाना क्षेत्र में समय से सघन व कारगर गश्ती करने व होली में डीजे साउंड संचालन पर रोक लगाने तथा संचालकों पर सख्त करवाई करने का निर्देश देते ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 06:34 PM (IST)
        

रालोसपा ने फूंका नीतीश का पुतला

जासं, सिवान : रालोसपा दलित प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष राधा प्रसाद की अध्यक्षता में पार्टी कार्यकर्ताओं ने शनिवार को जिलामुख्यालय पर आक्रोश मार्च निकाला और जेपी चौक पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का पुतला फूंका। इस मौके पर पार्टी के जिलाध्यक्ष अवधेश कुशवाहा ने नीतीश कुमार पर तत्कालीन मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी को असंवैधानिक तरीके से कुर्सी से हटाने का आरोप लगाया। कुशवाहा ने कहा कि इस घटना से दलितों-महादलित... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 06:34 PM (IST)
        

होली पर घर आने लगे 'परदेसी'

जासं, सिवान : होली नजदीक आते ही दिल्ली सहित अन्य महानगरों से आने वालों की तादाद में अचानक इजाफा हो गया है। पांच दिन बाद होली है और इसे लेकर रोजाना आसपास के हजारों यात्री यहां उतरने लगे हैं। कोई ट्रेन ऐसी नहीं है जिसमें तिल रखने की जगह हो। सबमें भारी भीड़ हो रही है। जिन्हें रिजर्वेशन नहीं मिला उन्हें तो परेशानी हो ही रही है, वे भी कम परेशान नहीं जिन्हें टिकट मिला लेकिन जो ट्रेनों की भीड़ के कारण जैसे... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 06:32 PM (IST)
        

रालोसपा ने फूंका नीतीश का पुतला

जासं, सिवान : रालोसपा दलित प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष राधा प्रसाद की अध्यक्षता में पार्टी कार्यकर्ताओं ने शनिवार को जिलामुख्यालय पर आक्रोश मार्च निकाला और जेपी चौक पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का पुतला फूंका। इस मौके पर पार्टी के जिलाध्यक्ष अवधेश कुशवाहा ने नीतीश कुमार पर तत्कालीन मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी को असंवैधानिक तरीके से कुर्सी से हटाने का आरोप लगाया। कुशवाहा ने कहा कि इस घटना से दलितों-महादलित... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 06:32 PM (IST)
        

डा. विधुशेखर को मिली जिला कांग्रेस की कमान

जासं, सिवान : देश के प्रथम राष्ट्रपति डा.राजेंद्र प्रसाद की 52वीं पुण्यतिथि पर शनिवार को कांग्रेस की ओर से भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की गई। कार्यक्रम की अध्यक्षता पार्टी के भू-संपदा पदाधिकारी रमाकांत सिंह ने की। इस अवसर पर डा.राजेंद्र बाबू की सेवाओं को याद कर उनके बताए मार्ग पर चलने का संकल्प लिया गया। इस दौरान प्रदेश अध्यक्ष अशोक चौधरी के नेतृत्व में कांग्रेस कमेटी के पुनर्गठन पर संतोष व्यक्त कर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 06:29 PM (IST)
        

मनरेगा भवन की रखी गई आधारशिला

संसू, पचरुखी (सिवान) : प्रखंड मुख्यालय परिसर में राजीव गांधी सेवा केन्द्र योजना के तहत मनरेगा से संबंधित सभी कार्यो को एक ही स्थान पर निपटाए जाने के उद्देश्य से मनरेगा भवन का निर्माण शुरू हो गया है। उक्त भवन के निर्माण के लिए प्रखंड प्रमुख महादेव पासवान के हाथों से आधारशिला रखी गई। मनरेगा भवन निर्माण के लिए विभाग ने 32 लाख 84 हजार 253 रुपये मंजूर किए हैं। इस भवन का निर्माण पंचायत समिति द्वारा कराय... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 05:18 PM (IST)
        

पुण्यतिथि पर पहली बार जीरादेई पहुंचे डीएम

संसू, जीरादेई (सिवान) : गणतंत्र भारत के प्रथम राष्ट्रपति देशरत्न डा. राजेन्द्र पसाद की 52 वीं पुण्यतिथि के अवसर पर जिलाधिकारी संजय कुमार सिंह सहित क्षेत्रीय ग्रामीणों ने बाबू के प्रतिमा पर शनिवार को माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धासुमन अर्पित किए। तत्पश्चात श्रद्धानंद भारती की अध्यक्षता में विचार गोष्ठी का आयोजन किया गया जिसका संचालन महात्मा भाई ने किया। कार्यक्रम की खासियत राजेंद्र बाबू की पुण्यतिथि... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 05:02 PM (IST)
        

जमीन विवाद में मारपीट, दो जख्मी

संस, महाराजगंज (सिवान) : स्थानीय थाने के पसनौली गाव में शुक्रवार की रात्रि जमीन विवाद को ले दो पक्षों में मारपीट की घटना में दो लोग जख्मी हो गए। घटना के संबंध में बताया जाता है कि पसनौली निवासी हरिशकर सिंह की पत्‍‌नी मंजू देवी घर के दरवाजे के सामने बैठी थी, उसी बीच मोतीलाल शर्मा, विमला देवी, लक्ष्मी देवी, राधिका कुमारी लाठी डंडे व फरसा से प्रहार कर जख्मी कर दिया। मंजू देवी को तुरंत पीएसी में ले ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 04:59 PM (IST)
        

रामचन्द्रपुर की टीम 3-0 से जीत सेमीफाइनल में

संसू, बड़हरिया (सिवान) : प्रखंड के माधोपुर गांव मे मिर्जा शौकत अली किसान क्लब के तत्वावधान में आयोजित बालीबाल प्रतियोगिता का दूसरा क्वार्टर सेमीफाइनल रामचन्द्रपुर व मीरअली पुर के बीच गुरुवार को खेला गया। इसमें रामचन्द्रपुर की टीम 3-0 से विजयी होकर सेमीफाइनल में पहुंच गई। बेस्ट खिलाफी का पुरस्कार रामचन्द्रपुर के खिलाड़ी रूपम सिंह को दिया गया। इस मौके पर आयोजन समिति के अध्यक्ष मिर्जा अली अख्तर, विनोद... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 07:11 PM (IST)
        

नहीं लगा लूटेरों का कोई सुराग

जागरण संवाददाता, सिवान : नगर थाना के बुढिया माई मंदिर के पास गुरुवार की रात अज्ञात अपराधियों द्वारा वेस्टर्न यूनियन व्यवसायी से आठ लाख रुपये लूट के बाद फरार हुए अपराधियों का पुलिस को कोई सुराग नहीं मिला। अपराधियों की धरपकड के लिए पुलिस ने रात भर छापेमारी की लेकिन अपराधियों का कोई सुराग नहीं मिला। इधर नगर थाना ने मुफस्सिल थाना, महादेवा ओपी के सहयोग से ग्रामीण क्षेत्रों के कई इलाकों में छापेमारी ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 07:10 PM (IST)
        

भारतीय की हत्या में धराया अपराधी भेजा गया जेल

जागरण संवाददाता, सिवान : सांसद प्रवक्ता श्रीकांत भारतीय की हत्या के सिलसिले में गिरफ्तार अपराधी गोरखपुर के शैलेन्द्र यादव से कई दौर की पूछताछ के बाद कोर्ट के आदेश पर न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। इसके साथ ही वह इस मामले में अन्य आरोपितों की गिरफ्तारी में जुट गई है। शैलेंद्र ने पुलिस को सिवान में अपने छिपने के ठिकाने के साथ कई अन्य जानकारी दी है जिसकी गहन जांच हो रही है। बताया जा रहा है कि असली ष... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 07:09 PM (IST)
        

सिवान:: यांत्रीकरण मेला के अंतिम दिन जमकर खरीदारी

जासं, सिवान : जिला कृषि कार्यालय में आयोजित तीन दिवसीय कृषि यांत्रीकरण मेला में के अंतिम दिन किसानों ने खूब यंत्रों की खरीदारी की। मेले के अंतिम दिन तक यंत्री खरीदारी को तीन सौ का आंकड़ा प्राप्त हुआ था। मेला दो ही दिन का था लेकिन मौसम के बिगड़े मिजाज के कारण एक दिन और बढ़ा दी गई थी जिससे वंचित किसानों को भी अनुदानित दर पर यंत्रों की खरीदारी का मौका मिल गया। जिला कृषि पदाधिकारी जयराम पाल ने बताय... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 06:58 PM (IST)
        

अपहृता पहुंची कोर्ट, पुलिस ने कराया 164 का बयान

संसू, हुसैनगंज (सिवान) : थाना क्षेत्र के छपिया बुजुर्ग गांव से गत 8 जनवरी की रात्रि अचानक गायब हुई लड़की गुरुवार को सीजीएम कोर्ट पहुंच गई। सीजीएम के निर्देशानुसार स्थानीय थाने की पुलिस ने गुरुवार को मेडिकल जांच करा दिया तथा शुक्रवार को बयान दर्ज कराने पुन: कोर्ट में पहुंचाया। लड़की के गायब होने के लगभग एक माह बाद तक खोजबीन करने के बाद लड़की के नहीं मिलने पर उसके पिता ने 1 फरवरी को थाने में प्राथमिकी... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 06:50 PM (IST)
        

नशा सूंघा यात्री से 20 हजार व मोबाइल लूटे

जासं, सिवान : टाटानगर से सिवान आ रही एक बस में सवार यात्री को नशाखुरानियों ने अपना निशाना बना लिया और उसके पास मौजूद 20 हजार रुपये व मोबाइल लेकर चंपत हो गए। तरवारा मोड़ स्थित बस स्टैंड पर बेहोशी की हालत में देख रिक्शा चालक ने उसे सदर अस्पताल में भर्ती कराया। मालूम हो कि बरहन गोपाल गांव निवासी मोहन लाल गिरि का पुत्र धीरज गिरि टाटानगर में रह कर टैंकर चलाने का कार्य करता है। शुक्रवार को वह टाटानगर स... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 06:48 PM (IST)
        
(News from Siwan, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें