सिवान

  • पेट्रोल पंप का टैंकर बाहर रहने से लोग भयभीत

            
    petrol tanker dangrousUpdated on: Tue, 24 May 2016 07:30 PM (IST)

    सिवान। शहर के छपरा-सिवान मुख्य पथ समीप स्थित उमाशंकर सिंह पेट्रोल पंप का पेट्रोल टैंकर बाहर आने से लोगों में भय व्याप्त हो गया है। टैंकर में 16000 लीटर पेट्रोल हमेशा रहता है। यह टैंकर काफी सुरक्षित रखा जाता है। इस टैंकर में पेट्रोल भरे होने से कभी भी कोई बड़ी घटना घट सकती है। जिससे आसपास के लोग काफी भयभीत हो गए है। पंप मालिक रंजन ने बताया कि ओल्ड टैंकर बाहर निकाल दिया गया था। लेकिन नए वाले टैंकर ... और पढ़ें »

  • विश्वनिया को हरा टड़वा का ट्राफी पर कब्जा

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 07:18 PM (IST)

    सिवान। दरौली के अगसड़ा गांव में चल रहे स्व. रामदास शर्मा टी-10 क्रिकेट टूर्नामेंट का फाइनल मैच सोमवार को टड़वा क्रिकेट क्लब व विश्वनिया क्रिकेट क्लब के बीच खेला गया जिसमें टड़वा क्रिकेट क्लब ने विश्वनियां क्रिकेट क्लब दो रन से हरा कर ट्राफी पर कब्जा जमा लिया। विजेता टीम के कप्तान मुकेश मिश्रा को व उप विजेता टीम के कप्तान पवन सिंह को मुख्य अतिथि डाक्टर बीएन पांडेय व चन्द्रमा प्रसाद व अनूप शर्मा द्वा... और पढ़ें »

  • कार्रवाई नहीं होने पर रोष

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 07:14 PM (IST)

    सिवान। राष्ट्रीय गोरक्षा संघ के रत्नेश कुमार सिंह ने पत्रकार राजदेव रंजन के हत्यारों की गिरफ्तारी नहीं होने पर रोष जताया है। --- सम्मान समारोह आयोजित सिवान : सीबीएसई की 12वीं परीक्षा में महादेवा रामनगर की अजय श्रीवास्तव, सीमा श्रीवास्तव की पुत्री अदिती श्रीवास्तव के 92.4 प्रतिशत अंक प्राप्त करने पर विद्यालय परिवार द्वारा उसे सम्मानित किया गया तथा उसके उज्ज्वल भविष्य की कामना की गई। अदिती ने ... और पढ़ें »

  • पंचायत में विकास की बहेगी बयार : मुसाफिर

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 06:48 PM (IST)

    गोरेयाकोठी,सिवान। प्रखंड के हरिहरपुर पंचायत के मुखिया प्रत्याशी मुसाफिर महतो ने अपने सैकड़ों समर्थकों के साथ पंचायत के मतदाताओं से डोर टू डोर जनसंपर्क कर अपने पक्ष में मतदान करने की अपील की। उन्होंने कहा कि इस पंचायत के मतदाताओं का आशीर्वाद मिला तो जीतने के बाद विकास की गंगा बहाऊंगा। उन्होंने कहा कि पंचायत का बिना भेदभाव का चौतरफा विकास हमारी प्राथमिकता है। श्रीनिवास ने कहा कि मेरे पंचायत की जनता... और पढ़ें »

  • ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 06:45 PM (IST)

    दारौंदा,सिवान। दारौंदा प्रखंड हड़सर पंचायत के पश्चिमी हड़सर गाव में नाला निर्माण में घटिया सामग्री के उपयोग को लेकर ग्रामीणों ने मंगलवार को प्रदर्शन किया। ग्रामीणों ने बीडीओ शैलेन्द्र कुमार सिंह को ज्ञापन भी दिया। बीडीओ को दिए ज्ञापन में ग्रामीणों का कहना है कि 2 माह पूर्व गाव में पीसीसी सड़क का निर्माण कराया गया। उसी समय सड़क किनारे बनाए गए नाले के निर्माण में घटिया सामग्री का इस्तेमाल किया गया था,... और पढ़ें »

  • विक्रय समिति की बैठक में कई निर्णय

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 06:43 PM (IST)

    सिवान। नगर परिषद के सभाकक्ष में कार्यपालक पदाधिकारी आरके लाल की अध्यक्षता में मंगलवार को विक्रय समिति की पहली बैठक हुई। बैठक में मुख्य मुद्दा फुटपाथी दुकानदारों के लिए बनने वाले वेडिंग जोन तथा व्यवसायिक प्रमाण पत्र निर्गत करने के लिए कहा गया। वेडिंग जोन के लिए पांच जगह चयन कर प्रस्ताव रखा गया जिसमें शांति वट वृक्ष में डीएवी मोड़, विशाल मेगा मार्ट से आंदर ढाला, महादेवा रोड स्थित नाला के समीप, बबुनि... और पढ़ें »

  • मतदान कर्मियों को दिया गया प्रशिक्षण

            
    training of electionUpdated on: Tue, 24 May 2016 06:30 PM (IST)

    सिवान। जिले में आगामी 26 मई को नौवें चरण से बसंतपुर एवं गोरेयाकोठी प्रखंड में होने वाले पंचायत चुनाव में प्रतिनियुक्त मतदानकर्मियों को बसंतपुर स्कूल परिसर में प्रशिक्षण दिया गया। प्रशिक्षण के क्रम में मतदान के दिन आवश्यक सभी बिन्दुओं पर विस्तृत जानकारी दी गई। मास्टर ट्रेनर राजकपूर ने बताया कि मतदान के दिन कई जानकारी ऐसी है जो प्रतिनियुक्त मतदान कर्मियों के लिए अहम है। जानकारी अगर नहीं होगी तो उन... और पढ़ें »

  • गुठनी के युवक की मुंबई में मौत

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 06:22 PM (IST)

    गुठनी,सिवान। गुठनी पश्चिमी के सरस्वती टोला निवासी स्व. रमाशकर पाण्डेय के पुत्र चन्द्रमणि पाण्डेय (32) की मौत महाराष्ट्र के भिवंडी मे संदिग्ध अवस्था में हो गई है। मृतक का शव भिवंडी पुलिस को सोमवार दोपहर झाड़ी से बरामद हुआ। मौत की सूचना पाते ही परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है। मौत की घटना को परिजनों ने हत्या की आशका जताई है। शव के सड़ जाने के कारण अंतिम संस्कार संबंधियों और मित्रों द्वारा दफना दिया ग... और पढ़ें »

  • झोपड़ी पर गिरा पेड़, महिला घायल

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 06:19 PM (IST)

    आदर,सिवान। असांव थाना के असांव गाव में मंगलवार को सुबह 4 बजे तेज आधी आने से एक झोपड़ीनुमा घर पर नीम का पेड़ गिर गया है, जिससे एक महिला गंभीर रूप से घायल हो गई। घायल महिला को स्थानीय लोगों की मदद से निजी क्लिनिक में भर्ती कराया गया जहां उसका इलाज चल रहा है। घायल महिला जयकिशोर भगत की पत्‍‌नी सोनमती देवी बताई जाती है। मंगलवार की सुबह तेज हवाओं का चलना शुरू हो गया। इसी बीच महिला अपने झोपड़ीनुमा घर मे... और पढ़ें »

  • पत्रकार राजदेव हत्याकांड में सुस्त पड़ा अनुसंधान, अंधेर में तीर चला रही पुलिस

            
    journalist murder case :  police reasearch going slow, formally solving rajdev murder caseUpdated on: Tue, 24 May 2016 05:51 PM (IST)

    सिवान। पत्रकार राजदेव रंजन की हत्या को 11 दिन बीत गए हैं, अब तक पुलिस को ठोस सुराग हाथ नहीं लगे हैं। पुलिस ने कांड के पर्दाफाश में उपेन्द्र सिंह को रिमांड पर लेने की जरूरत बताई थी, परंतु उसका सुस्त पडऩा यह संकेत दे रहा है कि वह हत्याकांड में किसी और सुराग की तलाश कर रही है। कयास लगाए जा रहे हैं कि सीबीआइ के केस लेने तक पुलिस औपचारिकता के लिए छापेमारी आदि की कार्रवाई करती रहेगी। पुलिस ने अब तक किस... और पढ़ें »

  • हथियार के बल पर स्कार्पियों की लूट

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 05:45 PM (IST)

    बड़हरिया,सिवान। बड़हरिया-सिवान मुख्य पथ पर सोमवार की शाम कुछ अज्ञात अपराधियों द्वारा एक स्कार्पियों लूटने का मामला सामने आया है। इस घटना में अपराधियों ने ड्राइवर को गंभीर रूप से घायल कर दिया है। लूट की घटना के बाद बदहवास पड़ा ड्राइवर सड़क पर चिल्ला रहा जिसके बाद स्थानीय लोगों की मदद से उसे थाना पहुंचा गया। इस मामले में पुलिस जांच कर रही है। प्राप्त जानकारी के अनुसार मोतिहारी से सिवान आने के लिए भाड़े... और पढ़ें »

  • सड़क पर जलजमाव व कीचड़ से परेशानी

            
    water login on roadUpdated on: Tue, 24 May 2016 04:23 PM (IST)

    सिवान। आंदर प्रखंड मुख्यालय में को-आपरेटिव बैंक समीप भवराजपुर जानेवाली पीसीसी सड़क पर जलजमाव होने के कारण इस रास्ते से होकर गुजरने वाले लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। बाजार के बीचों बीच गुजरी इस सड़क पर हमेशा ही पानी का जमाव रहता है। जिससे इस रास्ते से होकर पैदल गुजरने वाले लोगों को काफी परेशानी झेलनी पड़ती है। इतना ही नहीं जाम होने के कारण बाइक पर सवार लोगों को गंदे पानी में ही कई बार... और पढ़ें »

  • विवाहिता को मारपीट कर घर से निकाला

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 03:09 AM (IST)

    वैशाली। बिदुपुर थाना क्षेत्र के कुतुबपुर चेचर गांव से एक साल पूर्व ब्याही गयी विवाहिता को हाजीपुर में एक कट्ठा जमीन एवं एक लाख रुपए नहीं दिए जाने पर मारपीट एवं प्रताड़ित कर ससुराल से निकाल दिया गया। इस संबंध में विवाहिता के पिता ने चार के विरुद्ध नामजद प्राथमिकी दर्ज कराई है। दर्ज प्राथमिकी में सदर थाना के लाल पोखर दिग्धी निवासी नंद कुमार ¨सह ने आरोप लगाया है कि उन्होंने अपनी पुत्री जूली कुमारी क... और पढ़ें »

  • चोरी करने बस की छत पर चढ़े युवक कूदे, एक जख्मी

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 03:08 AM (IST)

    सारण। सिवान से मुजफ्फरपुर जा रही अवधपुरी बस के छत पर चढ़े चार युवक सामान पर हाथ साफ कर ही रहे थे कि बस के कंडक्टर पर उनकी नजर पड़ गई। इसे देख वे बस की छत से नीचे कूद पड़े। तीन युवक तो पीछे से आ रही बोलेरो पर सवार हो भाग खड़े हुए, जबकि चौथा जख्मी हो गया। जिसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस फरार तीन युवकों की तलाश में लगी है। बताया जाता है कि बस की छत पर बैठे लोगों से पैसा वसूलने ... और पढ़ें »

  • महफिले मिलाद में उमड़े श्रद्धालु

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 03:07 AM (IST)

    सिवान। प्रखंड मुख्यालय के मालिकान मुहल्ला स्थित हजरत साहब के इमाम बारगाह में सोमवार की सुबह महफिले मिलाद कार्यक्रम का आयोजन किया गया। यह प्रोग्राम आखिरी इमाम की यौमे पैदाइश पर हुआ, जिसमें सैकड़ों लोग मौजूद थे। वहीं शायरों ने उनकी शान में कशीदे पढ़े और एक से एक कलाम पेश कर इमाम के बारे में जानकारी दी। इस अवसर पर शायर जमाल अकबर, इसरार हैदर, अरशद इमाम, अदिल हुसैन, अरमान हुसैन, ऐहतेराम, काशीफ हैदर, अल... और पढ़ें »

  • शब-ए-बारात पर पूरी रात चहलपहल

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 03:07 AM (IST)

    सिवान। रविवार को जिले में शबेबारात का पर्व धूमधाम से मनाया गया। इस दौरान मस्जिदों व कब्रगाहों की सफाई व सजावट की गई थी। रात भर लोग अकीदत करते दिखे। लोग कब्रिस्तानों में जाकर अपने पूर्वजों की कब्र के पास उनकी आत्मा की शाति के लिए दुआएं की साथ ही अपने लिए आशीर्वाद मांगा। जिला मुख्यालय के नवलपुर, कागजी मुहल्ला, मखदुम सराय, मजहरुल हक कालोनी, पुरानी किला, नई किला, बड़ी मस्जिद, महाराजगंज जामा मस्जिद, तक... और पढ़ें »

  • बीडीओ को मतगणना कार्य से अलग रखने की माग

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 03:07 AM (IST)

    सिवान। राजद के प्रखंड अध्यक्ष सह पैक्स अध्यक्ष राजकिशोर यादव ने जिलाधिकारी व चुनाव आयोग से बीडीओ सह निर्वाचन पदाधिकारी पंकज कुमार उपाध्याय को मतगणना कार्य से दूर रखने की माग की है। श्री यादव ने एक लिखित आवेदन दोनों पदाधिकारियों को इमेल के माध्यम से भेजा है। आवेदन में बीडीओ पर स्वजातीय उम्मीदवार को लाभ पहुंचाने का आरोप लगाया गया है। मांग करने वालों में सुरेंद्र सिंह, इम्तेयाज अली, योगेंद्र प्रसाद,... और पढ़ें »

  • अष्टयाम को ने निकली कलश यात्रा

            
    sdf sdfUpdated on: Tue, 24 May 2016 03:07 AM (IST)

    सिवान। प्रखंड के उसरीबुजुर्ग पंचायत के लालनचक गाव स्थित जरती माई के प्रागंण में दो दिवसीय अष्टयाम व यज्ञ को लेकर सोमवार की सुबह गाजे-बाजे के साथ भव्य कलश यात्रा निकाली गई। कलश यात्रा लालनचक गाव स्थित वाण गंगा (दाहा नदी) से जल भरकर धनौती स्थित चंद्र बदन उच्च विद्यालय, माई राम मठीया, थनौती गाव होते हुए पुन: जरती माई स्थान लाया गया, जहा पंडित, अंकित पाडेय व दुर्गा पाडेय के नेतृत्व में मंत्रोचारण क... और पढ़ें »

  • अपराधियों की तलाश में घूमती रही पुलिस

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 03:07 AM (IST)

    सिवान। शहर के बबुनिया मोड़ के समीप महावीरी पथ पर सोमवार की सुबह युवक को गोली मारकर आठ लाख रुपये की लूट करने की घटना के बाद अपराधियों की धरपकड़ के लिए नगर थाना सहित एसआइटी की टीम विभिन्न स्थानों पर छापेमारी करती रही। लेकिन पुलिस को उनका कोई सुराग नहीं मिला। इस दौरान संदिग्ध मानकर पुलिस ने कई लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ भी की। इस दौरान छपरा-सिवान मुख्य पथ पर स्थित वी मार्ट के बाहर लगे सीसी कैमरे ... और पढ़ें »

  • शिविर में सौ लोगों की हुई जांच

            
    fg fsdgUpdated on: Tue, 24 May 2016 03:07 AM (IST)

    सिवान। प्रखंड के गम्हरिया बाजार पर रविवार को निश्शुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन डा.पीके रंजन द्वारा किया गया जिसमें सौ मरीजों की स्वास्थ्य जांच कर उन्हें मुफ्त दवाएं व आवश्यक परामर्श दिए गए। डा.पीके रंजन बीएसए हास्पिटल नई दिल्ली के चिकित्सक रह चुके हैं। वे यूपी सरकार में भी सेवा दे चुके हैं। शिविर में पेट, छाती, मूत्र, हृदय रोग समेत कई अन्य बीमारियों से ग्रसित मरीजों की जांच कर दवाएं दी गईं। ... और पढ़ें »

(News from Siwan, Bihar)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें