Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 31,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सिवान

जकरिया ने विकलांगों में बांटी ट्राई साइकिल

जेएनएन, सिवान : छठ के दिन जिले में पहुंचे जकरिया एजुकेशनल वेलफेयर ट्रस्ट के अध्यक्ष सह एनआरआई मुजफ्फर जकरिया ने बुधवार व गुरुवार को विभिन्न प्रखंडों में शिविर लगाकर विकलांगों के बीच ट्राई साइकिल का वितरण किया। इस दौरान उन्होंने लोगों की समस्याएं सुनी और हर संभव मदद करने का भी आश्वासन दिया। सिसवन प्रखंड के भीखपुर पंचायत के जगदीशपुर गांव में राजद नेता ब्रजेश सिंह मुखिया के दरवाजे पर उन्होंने गुरुव... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:03 AM (IST)
        

मनी ट्रांसफर संचालक से लूट में तीन बदमाश धराए

संसू, हुसैनगंज (सिवान) : थाना क्षेत्र के टिकड़ी पुल के पास मंगलवार की रात दुकान बंद कर घर लौट रहे मनी ट्रांसर्फर संचालक से 1.75 लाख लूटने वाले तीन बदमाशों को पकड़ लिया गया। तीनों रुपये लेकर भागने लगे जिसपर पीड़ित ने शोर मचाया। आवाज सुनकर ग्रामीणों ने लुटेरों का पीछा शुरू कर दिया। इसी दौरान एक लोगों के चंगुल में फंस गया। बाद में उसकी निशानदेही पर लूट की घटना को अंजाम देने वाले दो अन्य बदमाशों को नगदी ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:03 AM (IST)
        

दवा दुकानदार पर चलाई गोली, बाल-बाल बचा

संसू, मैरवा (सिवान) : मझौली रोड पर दवा की दुकान चलाने वाले थाना क्षेत्र के धरनी छपरा गांव निवासी प्रदीप पांडेय पर बुधवार को कंट्टे से फायर कर उन्हें घायल करने की कोशिश की गई। घटना के वक्त वे छठ घाट की सफाई कर लौट रहे थे। निशाना चूक जाने से वे बाल-बाल बच गए। इस मामले में उन्होंने पुलिस को आवेदन देकर मामले की जांच का आग्रह किया है। उनका आरोप है कि छठ घाट की सफाई कर आते समय उसके उपर किसी ने कट्टे ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:03 AM (IST)
        

गांव-गांव में रही महापर्व की धूम, गुलजार रहे घाट

जेनएनएन, सिवान : महाराजगंज में भी लोक आस्था का महापर्व छठ धूमधाम से मनाया गया। नगर के कलेक्टरी पोखरा, सिरौता पोखरा, नया बाजार पोखरा, पश्चिमी पोखरा, इंदौली पोखरा, कपिया पोखरा, कपिया निजामत, जांगीर पोखरा के अलावा ग्रामीण क्षेत्रों में महुआरी, देवरिया, जिगरवां, पटेढ़ा, बंगरा, सारंगपुर, शिवदह आदि घाटों पर छठ व्रतियों का रैला उमड़ पड़ा था। वहीं शांति व्यवस्था बनाने के लिए एसडीओ मनोज कुमार, बीडीओ मुकेश कु... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:03 AM (IST)
        

शंाति समिति की बैठक में कई मुद्दों पर हुआ निर्णय

संसू, भगवानपुर हाट (सिवान) महाराजगंज एसडीपीओ मनोज कुमार की अध्यक्षता में गुरुवार की शाम थाना परिसर में शांति समिति की बैठक आयोजित की गई। बैठक में सर्वसम्मति से तय किया गया कि सुंधानी गांव में शरारती बच्चों पर दोनों पक्ष नजर रखेंगे तथा ऐसी घटना दोबारा हुई तो पूरे समाज को इसके लिए उत्तरदायी माना जाएगा। बैठक में दोनों पक्षों की ओर से शरारती बच्चों के खड़े किए विवाद से हुए कन्फ्यूजन के प्रति खेद जताया ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:03 AM (IST)
        

सोंधानी में बच्चों के विवाद को ले तनाव

संसू, भगवानपुर हाट (सिवान) : थाना क्षेत्र के सोंधानी गांव में बच्चों की शरारत से शुरू हुए विवाद को लेकर बुधवार शाम कहासुनी और गुरुवार सुबह मारपीट से माहौल गरमाया रहा। मारपीट के दौरान ही एक महिला की हार्ट अटैक से मौत हो जाने पर तनाव का माहौल रहा। दिवंगत महिला का शव लेकर एक पक्ष ने जमकर बवाल काटा। सूचना पर पहुंचे एसडीओ मनोज कुमार, एसडीपीओ अवकाश कुमार, थानाध्यक्ष रामएकबाल प्रसाद ने वहां पहुंचकर लोगो... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:03 AM (IST)
        

दारौंदा के छठ घाटों पर तैनात रहेंगे गोताखोर

दारौंदा (सिवान) : लोक आस्था का पर्व छठ पूजा के लिए प्रशासन ने प्रमुख घाटों पर गोताखोरों की तैनाती की है। इसके लिए अंचलाधिकारी अशोक कुमार चौधरी ने गोताखोरों के साथ एक बैठक कर दिशा-निर्देश भी दिये। जिसमें प्रखंड के बगौरा शिवालय तालाब, बीआरसी के नजदीक स्थित शिव मंदिर तालाब, दशर्नानंद मठ तालाब व भीखाबांध तालाब स्थित घाट पर गोताखोर तैनात रहेंगे। सुबह में घाटों पर विशेष निगाह रखने की सलाह दी गई है। गोता... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Oct 2014 07:13 PM (IST)
        

दपनी कांड का उद्भेदन, पांच धराए

जागरण संवाददाता, सिवान : एमएच नगर थाना क्षेत्र स्थित दपनी गांव में धनतेरस की रात हुई भीषण डकैती में शामिल डकैत गिरोह का पर्दाफाश पुलिस ने सोमवार को कर दिया। इस घटना को छपरा और सिवान के डकैतों ने संयुक्त रुप से अंजाम दिया था। पुलिस अधीक्षक विकास वर्मन ने सोमवार को पत्रकार वार्ता में यह जानकारी दी। उस वक्त गिरफ्तार अपराधी भी मौजूद थे। पुलिस कप्तान ने बताया कि ग्रामीणों ने एक डकैत को पकड़ लिया था जिस... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Oct 2014 01:06 AM (IST)
        

नहाय खाय के साथ महापर्व छठ की शुरुआत

जेएनएन, सिवान : नहाय खाय के साथ सोमवार को महापर्व के चार दिवसीय अनुष्ठान की शुरुआत हो गई। इसके साथ ही जिले में घर-घर छठी मइया के गीतों की स्वर लहरियां गूंजने लगीं हैं। गीतों से बाजार और घर गूंजायमान हो रहे हैं। चौतरफा उत्साह का वातावरण बन गया है। परंपरागत गीतों में कांच ही बांस के बहंगियां-बहंगी लचकत जाय, छठी मईया आई दुवरियां, महिमा बा राउर अपार ए छठी मईया जैसे गीतों की धूम है। कई गायकों ने अपने ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Oct 2014 01:06 AM (IST)
        

अंतरराष्ट्रीय भोजपुरी सम्मेलन में हिस्सा लेंगे भावुक

संसू, रघुनाथपुर (सिवान): समकालीन भोजपुरी कविता के प्रमुख हस्ताक्षर और प्रखंड के कौसड़ गांव निवासी मनोज भावुक मारीशस में आयोजित अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन में शामिल होंगे। मारीशस सरकार वहां पूर्वाचल से गए गिरमिटिया मजदूरों के आगमन के 180 वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में 30 अक्टूबर से 4 नवंबर तक अंतरराष्ट्रीय भोजपुरी महोत्सव का आयोजन कर रही है। इसमें भावुक को भी बुलाया गया है। भावुक रघुनाथपुर प्रखंड के कौसड़... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Oct 2014 01:06 AM (IST)
        

पर्वो व पैक्स चुनाव को ले डीएम ने की बैठक

जासं, सिवान : जिला पदाधिकारी संजय कुमार सिंह ने सोमवार को विभिन्न प्रखंडों के सीओ, बीडीओ व थानाध्यक्ष के साथ बैठक की। इस दौरान उन्होंने छठ व मुहर्रम पर्व को शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराते हुए महाराजगंज के 77 पंचायतों में होने वाले पैक्स चुनाव की संपन्न कराने की रणनीति बनाई। डीएम संजय कुमार सिंह व एसपी विकास वर्मन ने पदाधिकारियों को निर्देश दिए कि छठ पर्व को ले प्रत्येक छठ घाट पर बैरिकेडिंग के... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Oct 2014 01:06 AM (IST)
        

बसंतपुर में अवैध शराब के धंधे का भंडाफोड़

संसू, बसंतपुर (सिवान): पुलिस ने थाना क्षेत्र के बैजूबरहोगा वृति टोला में चल रहे अवैध शराब के धंधे का भंडाफोड़ कर एक धंधेबाज को पकड़ा है। उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। गोपनीय सूचना थी कि बैजूबरहोगा वृति टोला निवासी सीता राय के पुत्र सिकंदर राय के घर स्प्रिट से अवैध शराब बनाकर बेची जा रही है। इस पर थानाध्यक्ष अवधेश कुमार ने एक टीम गठन कर रविवार की रात करीब 12 बजे इस घर को घेर लिया जहां से 5 ड... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Oct 2014 01:06 AM (IST)
        

असलहों के साथ दो बदमाश धराए

संसू, सिसवन (सिवान) : एमएच नगर थाना क्षेत्र के दपनी गांव में गत दिनों हुई डकैती की घटना में संलिप्त अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए चलाए जा रहे अभियान के दौरान रविवार को पुलिस ने असलहों के साथ दो बदमाशों को धर दबोचा। मिली जानकारी के मुताबिक रविवार की रात चैनपुर ओपी प्रभारी मनोज कुमार ने रामगढ़ गांव कें करण राय के घर छापेमारी की। इस दौरान पुलिस ने करण राय के पास दो मिंज कारतूस व कमरे में रखे बैग से ए... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Oct 2014 01:06 AM (IST)
        

स्टैंट बैंक के ग्राहक से उड़ाए 50 हजार

संसू, मैरवा (सिवान) : भारतीय स्टेट बैंक मुख्य शाखा मैरवा में अपने खाते में रुपये जमा करने आए एक ग्राहक से उच्चकों ने 50 हजार रुपये उड़ा लिए। नगर पंचायत क्षेत्र के मैरवा बाजार के राजू कुमार अपने एकाउंट में राशि जमा करने बैंक शाखा में काउंटर के सामने लगी लाइन में खड़े हो थे। करीब एक घंटे बाद जब उनका नंबर आया तो पाकेट में रखे रुपये गायब थे। ऐसा देख उनके होश उड़ गए। किसी उच्चकों ने उनके जेब पर हाथ साफ क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Oct 2014 07:05 PM (IST)
        

माले के घेराव बाद डीलर ने बांटा राशन

संसू, रघुनाथपुर (सिवान) : प्रखंड के पंजवार गांव के जनवितरण प्रणाली दुकानदार विश्वामित्र दुबे की ओर से उपभोक्ताओं को कथित रूप से धक्का मुक्की कर भगा देने की सूचना पर रविवार को माले सचिव शिवजी साहनी के नेतृत्व में दर्जनों कार्यकर्ताओं ने डीलर के घर का घेराव किया और घंटों प्रदर्शन किया। इसकी सूचना बीडीओ कृष्ण कुमार, सीओ संजय कुमार, थानाध्यक्ष अभिजीत कुमार को मिलते ही पंजवार गांव डीलर के घर पहुंचे। पा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Oct 2014 01:07 AM (IST)
        

काठ गोदाम में चढ़ने के दौरान हंगामा

जागरण संवाददाता, सिवान : जंक्शन पर रविवार की शाम चार बजे काठ गोदाम डाउन एक्सप्रेस के महिला बोगी में पुरुष यात्रियों के जबरन चढ़ने के दौरान कुछ देर के लिए भगदड़ जैसी स्थिति हो गई। हंगामे को काबू करने के लिए प्लेटफार्म संख्या एक पर तुरंत ही जीआरपी और आरपीएफ के जवानों ने कमान संभाल ली और स्थिति को सामान्य किया। महिला बोगी से आरपीएफ और जीआरपी के जवानों ने कोच में सवार सभी पुरुष यात्रियों को उतार दिया ग... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Oct 2014 01:07 AM (IST)
        

दो गुटों में पत्थरबाजी में दर्जन से अधिक घायल

संसू, हसनपुरा (सिवान) : एमएच नगर थाने के पियाउर पंचायत के बसंत नगर गांव में रविवार की दोपहर दो गुटों में आपसी विवाद को लेकर हुई पत्थरबाजी में दोनों पक्षों से दर्जन भर से अधिक लोग घायल हो गए। घायलों का इलाज स्थानीय अस्पताल में किया गया। घटना के बारे में बताया जाता है कि सुबह करीब साढ़े नौ बजे एक पक्ष के दो तीन युवक विद्यालय के प्रांगण से क्रिकेट खेलकर लौट रहे थे। तभी दूसरे पक्ष के कुछ युवकों से गा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Oct 2014 01:07 AM (IST)
        

छठ व्रतियों के बीच पूजन सामग्री वितरित

महनार : महनार प्रखंड के वासुदेवपुर चंदेल गांव में सामाजिक सुरक्षा संगठन की ओर से छठ व्रतियों के बीच पूजन सामग्री का वितरण किया गया। संगठन के अध्यक्ष राम अवतार शर्मा ने 100 से अधिक छठ व्रतियों के बीच नारियल, नींबू व अन्य सामग्रियों का वितरण किया। इस मौके पर पंचायत की पूर्व मुखिया संगीता सिंह, राजद नेता मृत्युंजय कुमार सिंह उर्फ गुल्लू सिंह, जद-यू प्रखंड अध्यक्ष अजय कुमार सिंह, चंद्रकेत सिंह एवं ज्ञ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 10:06 AM (IST)
        

भैया दूज व चित्रगुप्त पूजा आज, तैयारियां पूरी

जेएनएन, सिवान : दीपावली के बाद अब गोव‌र्द्धन पूजा, भैया दूज व चित्रगुप्त पूजा की तैयारी है। इसको लेकर फोटो, मिठाई व फल आदि के दुकानों पर खरीदारी को ले काफी भीड़ देखी जा रही है। शुक्रवार देर शाम तक इसकी तैयारी जारी थी। मुख्यालय से लेकर प्रखंडों में पूजा की तैयारी काफी जोर शोर से चल रही है। दीपावली पर्व बीतते ही गोव‌र्द्धन पूजा की शुरुआत हो गई। शुक्रवार की सुबह बच्चियों व किशोरियों ने गोव‌र्द्धन ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 09:49 AM (IST)
        

हसनपुरा डकैती कांड के उद्भेदन को टीम गठित

संसू, हसनपुरा (सिवान): एमएचनगर थाना क्षेत्र के दपनी गांव में मंगलवार की देर रात हुई डकैती के उद्भेदन के लिए एसपी ने उच्चस्तरीय टीम का गठन किया है। मुख्यालय डीएसपी के नेतृत्व में आंदर प्रभाग के इंस्पेक्टर के अलावा तीन थानों की पुलिस डकैतों की गिरफ्तारी के लिए विभिन्न जगह छापेमारी कर रही है। सूत्रों की मानें तो जल्द ही डकैती में शामिल अपराधी पुलिस की गिरफ्त में होंगे। उल्लेखनीय है कि थाना क्षेत्र... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 09:49 AM (IST)
        
(News from Siwan, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें