1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सिवान

मैरवा में कुदाल से हमला कर भाभी की हत्या

संसू, मैरवा (सिवान): थाना क्षेत्र के डोमडीह कुशवाहा टोला में रविवार को भूमि विवाद में एक व्यक्ति ने अपने बड़े भाई की पत्नी की कुदाल से काट कर हत्या कर दी। उसने बड़े भाई पर भी हमला किया जिसमें वह गंभीर रूप से घायल हो गया है। उसका इलाज रेफरल अस्पताल से चल रहा है। पुलिस ने महिला के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस ने हत्यारोपित देवर की पत्‍‌नी को गिरफ्तार कर लिया जबकि उसका पति फर... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 07:02 PM (IST)
        

बूथों पर नाम जोड़ने-हटाने के लिए लगा शिविर

जाटी, सिवान : बिहार विधानसभा चुनाव की तैयारी को लेकर भारत निर्वाचन आयोग के निर्देश पर जिला मुख्यालय समेत विभिन्न प्रखंडों में रविवार को कैम्प लगाकर विभिन्न बूथों पर मतदाता सूची का पुनरीक्षण किया गया। इस दौरान काफी संख्या में लोगों की भीड़ लगी रही। सदर प्रखंड के सियाड़ी मठिया स्थित उत्क्रमित मध्य विद्यालय गिरि टोला बीएलओ द्वारा पर्याप्त मात्रा में फार्म उपलब्ध नहीं होने पर ग्रामीणों ने हंगामा किया।... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 06:36 PM (IST)
        

जागरूकता से ही होगा थायरॉयड से बचाव

जासं, सिवान : हाल के दिनों में थायरॉयड एक ऐसी बीमारी के रूप में उभरी है जिससे खासकर महिलाएं ज्यादा प्रभावित हैं। इस कारण गले की बीमारी होती है। यहीं घेघा रोग का भी कारण बनताहै। इस बीमारी से बचाव की जानकारी देते हुए इंडियन थायरॉयड सोसायटी के सदस्य व सदर अस्पताल के चिकित्सक डा.ख्वाजा एहतेशाम अहमद ने कहा कि जागरूकता के जरिए ही इसके दुष्प्रभाव से बचा जा सकता है। इसे लेकर जागरूकता फैलाने की कोशिशों के ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 06:06 PM (IST)
        

पार्किग को ले फायरिंग, दो जख्मी, सड़क जाम

जासं, सिवान : शहर के दाहा नदी पुल के समीप बने पार्किंग में वाहन खड़ा करने को ले रविवार की सुबह दो पक्षों में विवाद के बाद फायरिंग से दहशत का आलम रहा। बताया गया है कि कहासुनी के बाद मामला गंभीर होने पर मारपीट शुरू हो गई। इसी दौरान चली गोली से एक युवक बुरी तरह घायल हो गया। उधर मारपीट में भी एक युवक घायल हुआ जिसे लेकर माहौल गरमाया रहा। दोनों घायलों को सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां से गोली लगने ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 05:55 PM (IST)
        

दहेज को लेकर विवाहिता को जला कर मार डाला

संसू, महाराजगंज (सिवान) : थाना क्षेत्र के बलिया पोखरा मठिया गाव में दहेज के लिए ससुराल वालों ने बहू को जला कर मार डाला। घटना पुरानी है लेकिन पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। घटना के संबंध में बताया जाता है कि गोपालगंज जिले के थावे शिव स्थान निवासी रामेश्वर गिरि की पुत्री मधु की शादी महाराजगंज थाने के बलिया पोखरा मठिया गाव के ललन भारती के पुत्र शंभू भारती से 14 मई 2012 को हुई थी। म... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 05:53 PM (IST)
        

मैजिक से टकरायी बाइक सात वर्षीय बच्चे की मौत

संस, महाराजगंज (सिवान) : महाराजगंज शहर के आरबीजीआर कालेज के समीप एक बाइक और कर्कट लदे मैजिक से आमने-सामने की टक्कर में बाइक पर आगे बैठे एक बच्चे की मौत हो गई। इस हादसे में बाइक सवार और उसकी नौ साल की बहन भी गंभीर रूप से जख्मी हुई है। सभी घायलों को इलाज के लिए सिवान सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना के संबंध में बताया जाता है कि छपरा जिले के कोपा थाना के नटवर सेमरिया गांव के राधाकिशुन महत... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 05:49 PM (IST)
        

बमबारी मामले में तीन चढ़े एसआइटी के हत्थे

जाटी, सिवान : सराय ओपी थाना क्षेत्र के चांप गांव में पूर्व उप मुखिया राजाराम साह पर बम से हुए हमले में शामिल तीन और लोगों को एसआइटी ने दबोच लिया है। इन तीनों ने इस मामले में अपनी संलिप्तता भी स्वीकार की है। वहीं मुख्य अभियुक्त अब भी फरार है फरार मुख्य अभियुक्त की गिरफ्तारी को पुलिस छापेमारी कर रही है। इस मामले में शामिल अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए एसपी विकास वर्मन के निर्देश पर एएसपी अशोक कुमा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 05:45 PM (IST)
        

बिजली की तार टूटकर गिरा, बालबाल बचे लोग

संसू, रघुनाथपुर (सिवान) : थाना के पास स्थित ट्रासफार्मर से बिजली सप्लाई के दौरान शनिवार की रात सात बजे के करीब चौक व पोस्टआफिस के बीच के पोल का लो टेंशन तार अत्यधिक लोड के कारण टूट कर गिरने से सड़क पर अफरा-तफरी मच गई। आसपास इस घटना को लेकर भगदड़ मच गई। ग्रामीणों द्वारा इसकी सूचना राजपुर पावर सबस्टेशन के आपरेटर को दी गई तो मरम्मत हो पाई। लोगों ने बताया कि इस प्रकार की घटना सप्ताह में एक दो बार घट जात... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 05:44 PM (IST)
        

पचरुखी-हुसैनगंज में भोजपुरी फिल्म की शूटिंग

जाटी, हुसैनगंज/पचरुखी (सिवान) : भोजपुरी फिल्म 'दोस्ती दुश्मनी और प्यार' की शूटिंग सिवान में पांच दिनों से चल रही है। हुसैनगंज प्रखंड के हरिहांस मध्य विद्यालय हिन्दी से शुरू होकर शूटिंग पचरुखी चीनी मिल, चांप और एसकेजी शुगर मिल सिवान तक चली। फिल्म के मुख्य नायक चांप गांव के मो.हबीबुल मियां के पुत्र जिमी अली और नायिका पंजाब की नेहा मेहता हैं। फिल्म के निदेशक मो. सेराज ने बताया कि यह पुनर्जन्म पर आ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 05:42 PM (IST)
        

आज सजेगी शायरों-कवियों की महफिल

जासं, सिवान : देश के नामचीन शायर व कवियों को सुनने के लिए दिल थाम कर इंतजार कर रहे शहरवासी अब तैयार हो जाएं। इंतजार की घड़ियां अब समाप्त होने को हैं। सोमवार की शाम कई राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त कवि आपके बीच होंगे और आप सभी इस यादगार व एतिहासिक पल के गवाह होंगे। दिन भर की थकान व तनाव से छुटकारा दिलाने के लिए दैनिक जागरण ने आप सबों के लिए सोमवार को एक खुशनुमा शाम सजाई है। दिन में सारे क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 05:42 PM (IST)
        

धूमधाम से मना जश्ने वेलादते इमाम हुसैन

जासं, सिवान : शहर के एकता इंडोर स्टेडियम में रविवार को तंजीमे हुसैनी के तत्वावधान में जश्ने वेलादते इमाम हुसैन का आयोजन धूमधाम से हुआ। हाफिज नईम के तिलावते कुरआन से आगाज के बाद मुख्य अतिथि विधान पार्षद शिव प्रसन्न यादव, सुन्नी वक्फ बोर्ड के चेयरमैन सह जदयू नेता मंसूर आलम, जदयू जिलाध्यक्ष मुर्तुजा अली कैसर ने किया। इसके बाद विधान पार्षद श्री यादव ने कहा कि इमाम हुसैन इंसानियत के प्रतीक है इमाम हुसै... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 05:39 PM (IST)
        

प्रमाणपत्र जमा करने का बीईओ ने दिया निर्देश

संस, महाराजगंज (सिवान) :हाईकोर्ट के कड़े रुख के बाद शिक्षा विभाग के प्रधान सचिव के आदेश का अनुपालन करते हुए बीईओ राजकुमार मांझी ने शनिवार को बीआरसी में बैठक कर 2003 से अबतक के सभी नियोजित शिक्षकों को शैक्षणिक, प्रशैक्षणिक व टीईटी/एसटीईटी प्रमाण पत्रों की प्रमाणित छायाप्रति जमा करने के आदेश दिए हैं। बीईओ ने प्रखंड एवं नगर पंचायत के सभी संकुल समन्वयकों को निर्देश दिए हैं कि सभी नियोजित शिक्षकों से हर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 07:47 PM (IST)
        

विप चुनाव में बाहरी उम्मीदवार को दरकिनार करेगी जनता : सांसद

जासं, सिवान : भारतीय जनता पार्टी की जिला कार्यसमिति की बैठक जिलाध्यक्ष प्रो.अभिमन्यू सिंह की अध्यक्षता में हुई। इसमें विप चुनाव पार्टी के प्रत्याशी को विजयी बनाने पर चर्चा की गई। साथ ही कार्यकर्ताओं से पूरे मनोयोग से जुट जाने की अपील की। सांसद ओमप्रकाश यादव ने कहा कि सिवान क्रांतिकारियों की धरती है। यहां बाहरी उम्मीदवारों की दाल न गली है न गलेगी। इस बार भी विप चुनाव में भाजपा की जीत निश्चित है। ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 07:25 PM (IST)
        

सगाई के दौरान चली गोली, एक गंभीर

संसू, मैरवा (सिवान) : मैरवा नगर पंचायत क्षेत्र में मझौली रोड स्थित एक मैरेज हॉल में शनिवार की दोपहर सगाई समारोह में गोली चल जाने से एक युवक गंभीर रूप से जख्मी हो गया। घायल को आनन-फानन में एक निजी वाहन द्वारा सदर अस्पताल सिवान ले जाया गया। बताते हैं कि मैरवा थाना क्षेत्र के बभनौली के एक युवक की सगाई का समारोह मैरेज हॉल में चल रहा था। उसमें आए एक व्यक्ति के अंगरक्षक द्वारा खुशी में हवाई फाय¨रग के ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 07:21 PM (IST)
        

मुफ्त मिले पौधों से हराभरा होगा जिला

संसू, बसंतपुर (सिवान) : बसंतपुर के नगौली गाव स्थित साकृत्यायन नर्सरी के परिसर में शनिवार को कृषि संगोष्ठी आयोजित हुई, जिसमें बागवानी मिशन पर विस्तार से चर्चा की गई। इसमें भगवानपुर, बसंतपुर तथा लकड़ी नबीगंज प्रखंडों के पदाधिकारियों, किसान सलाहकारों तथा प्रगतिशील किसानों ने भाग लिया। संगोष्ठी को संबोधित करते हुए कृषि विज्ञान केन्द्र के वैज्ञानिक डा.आरपी प्रसाद ने बताया कि वन विभाग द्वारा हरियाली मि... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 07:18 PM (IST)
        

मैरवा के चार वेंडरों पर रेलवे प्रशासन की गाज

संसू, मैरवा (सिवान): स्थानीय रेलवे स्टेशन के चार वेंडरों पर रेलवे प्रशासन की गाज गिरी है। सभी पर एक-एक हजार का जुर्माना लगाया गया है। इन पर आवंटित दुकान के मानक के विपरीत सामान बेचने का आरोप लगा है। रेलवे के वरीय अधिकारियों के निरीक्षण में यह बात सामने आने के बाद इन सभी वेंडरों पर जुर्माना लगाया गया है। इसके बाद वेंडरों में हड़कंप की स्थिति है। वाराणसी मंडल रेल प्रबंधक ने मैरवा रेलवे स्टेशन के वा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 07:11 PM (IST)
        

त्वरित कार्रवाई के बाद ही खत्म हुआ थाने का घेराव

संसू, मैरवा (सिवान) : थाना क्षेत्र के सुमेरपुर गांव में हुई मारपीट के मामले में एक पक्ष की गिरफ्तारी पर भड़के ग्रामीण अंतत: दूसरे पक्ष के एक आरोपी की गिरफ्तारी पर ही माने। लोगों की मांग पर थानाध्यक्ष अखिलेश कुमार मिश्र ने त्वरित कार्रवाई करते हुए दूसरे पक्ष से दो लोगों को गिरफ्तार कर मामला शांत कराया। मामले में दोनों पक्षों से तीन नामजद को गिरफ्तार किया जा चुका है। उल्लेखनीय है कि शुक्रवार की देर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 06:53 PM (IST)
        

हर हाल में हो शौचालयों का निर्माण

जासं, सिवान : स्वच्छ भारत स्वच्छ विद्यालय कार्यक्रम के तहत जिले के विद्यालयों में हो रहे शौचालय निर्माण में तेजी लाने के उद्देश्य से शनिवार को सर्व शिक्षा के डीपीओ राजकुमार की अध्यक्षता में प्रखंड शिक्षा पदाधिकारियों की बैठक हुई। इसमें हर हाल में शौचालय निर्माण करा लेने का निर्देश दिया गया। बीईओ को अपने प्रखंड के पांच ऐसे विद्यालयों को चिन्हित करने का निर्देश दिया जो अन्य विद्यालयों से हर मायने ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 06:51 PM (IST)
        

करबला में दिखेगी आलीशान जामा मस्जिद

जासं, सिवान : बड़हरिया प्रखंड के करबला बाजार में भव्य जामा मस्जिद का निर्माण शनिवार को शुरू हुआ। एक समारोह में इसकी संगे बुनियाद हाजी अब्दुल जब्बार ने रखी। इस अवसर पर मदरसा इस्लामिया महबूबिया की तरफ से जश्ने दस्तारबंदी व इत्तहादे मिल्लत कान्फ्रेंस का भी आयोजन हुआ जिसमें मुख्य अतिथि इमारते शरिया के अंजार अहमद कासमी ने कहा कि मुसलमान आज बिखराव के शिकार हैं। इसकी वजह दीनी तालीम की कमी है। इसलिए इत्तहा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 06:46 PM (IST)
        

प्रखंडों में निकलीं कलश यात्राएं

संसू, लकड़ीनबीगंज (सिवान): प्रखंड क्षेत्र के लकड़ी पंचायत के पकड़ी तिवारी टोला गांव से शिवमंदिर परिसर में हनुमान जी की मूर्ति में प्राण प्रतिष्ठा महायज्ञ को ले शुक्रवार को भव्य कलश यात्रा निकाली गई। पकड़ी तिवारी टोला से यात्रा नबीगंज, इमादपुर होते हुए लकड़ीनबीगंज प्रखंड मुख्यालय पहुंची। जहां स्थित सरोवर से कुंवारियों ने वैदिक मंत्रोच्चार के बीच जल भर यज्ञ स्थल पर पहुंची। जहां आचार्य राजेश्वर तिवारी ने ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 08:04 PM (IST)
        
(News from Siwan, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें