Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 01,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सिवान

बैठक में महावीरी मेले की तैयारी पर चर्चा

संसू, बसंतपुर (सिवान) : थाना परिसर में रविवार को थानाध्यक्ष अवधेश कुमार की अध्यक्षता में शांति समिति की बैठक हुई। इसमें मुख्यालय में 7 व 8 सितम्बर को दो दिवसीय महावीरी अखाड़े व जुलूस मेले के शांतिपूर्ण आयोजन पर विस्तार से चर्चा की गई। ज्ञात हो कि इस मेले में लाइसेंस प्राप्त चार अखाड़े निकलते हैं। बैठक में अनुज्ञप्ति धारकों को अखाड़े के प्रस्थान व ससमय अपने गंतव्य स्थान पर पहुंचकर खेल का प्रदर्शन क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 11:25 AM (IST)
        

शारदा मेडिकल के मालिक को पटना पुलिस ने दबोचा

जागरण संवाददाता, सिवान : नगर के बड़हरिया मोड़ स्थित शारदा मेडिकल हाल के मालिक घनश्याम दास को पटना पुलिस ने रविवार को गिरफ्तार कर लिया। घनश्याम दास को पटना की पुलिस ने उसके घर से गिरफ्तार किया। घनश्याम दास पर हवाला के रुपयों का इस्तेमाल करने का आरोप है। हालांकि पटना पुलिस ने घनश्याम को गिरफ्तार करने की सूचना स्थानीय थाना को नहीं दी और गिरफ्तार कर अपने संग पटना ले गई। घटना के संबंध में प्राप्त जानका... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 11:25 AM (IST)
        

पटरी पर लौटी रेल यातायात व्यवस्था

जागरण संवाददाता, सिवान : उत्तरप्रदेश के बैतालपुर में नान इंटरलाकिंग कार्य के पूर्ण होने के बाद जंक्शन पर रविवार को सभी ट्रेनें अपने पुराने मार्ग से गुजरने लगी। इस दौरान अन्य दिनों की अपेक्षा आज जंक्शन पर यात्रियों की भीड़ भी कम थी। जंक्शन पर अहले सुबह बिहार संपर्क क्रांति, वैशाली, ग्वालियर, शहीद, आमप्राली, सहित तमाम ट्रेनें अपने पुराने मार्ग से गुजरी। दोहरीकरण कार्य के दौरान पिछले एक सप्ताह से यह... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 11:25 AM (IST)
        

पटना के शिक्षक अदालत की तैयारी को लेकर बैठक

जासं, सिवान: नियोजित शिक्षक परिवर्तनकारी प्रारंभिक शिक्षक संघ की बैठक रविवार को शहर के महादेवा रोड स्थित ट्रेनिंग कॉलेज के परिसर में हुई। इसमें तीन सिंतबर को पटना में प्रस्तावित शिक्षक अदालत व 23 सितंबर को समाहरणालय पर होने वाले धरना-प्रदर्शन व आमरण अनशन को सफल बनाने की अपील की गई। अध्यक्षता करते हुए जिला महासचिव रामप्रीत विद्यार्थी ने कहा कि घोषणा के बावजूद वेतन वृद्धि में अनावश्यक विलंब किय... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 11:25 AM (IST)
        

कल डीएम से मिलेंगे जेपी सेनानी

जासं, सिवान: लोकतंत्र सेनानी परिषद की बैठक रविवार को नगर परिषद के समीप हुई। इसमें मौजूद जेपी सेनानियों ने दो सितंबर को जिलाधिकारी से भेंटकर उनसे तीन सूत्री मांगें पूरी करने की सहमति बनी। बैठक की अध्यक्षता करते परिषद के अध्यक्ष जनकदेव तिवारी ने कहा कि पूर्व की बैठक में जेपी सेनानियों के लंबित पेंशन के कागजात गृह विभाग पटना को भेजने, पेंशनर सेनानियों का परिचय पत्र वितरित करने व दोषी कर्मचारियों व... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 11:25 AM (IST)
        

लापता सिद्धार्थ का फोटो सभी थानों में चस्पा, होगी तलाश

जागरण संवाददाता, सिवान : डीएवी के लापता छात्र सिद्धार्थ की बरामदगी सुनिश्चित कराने का आग्रह लेकर उसके परिजन रविवार को पुलिस अधीक्षक विकास वर्मन के आवास पर पहुंचे और उनसे बेटे की सकुशल व शीघ्र बरामदगी की अपील की। इसपर एसपी ने नगर थाना सहित जिले के तमाम थानों में सिद्धार्थ की तस्वीर चस्पा कर उन्हें छात्र की तलाश करने का आदेश दिया है। सिद्धार्थ की बरामदगी के लिए स्टेशन पर भी उसकी तस्वीर चिपकाई जाएगी।... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 11:25 AM (IST)
        

राजद की बैठक में संगठन की मजबूती पर बल

संसू, पचरुखी (सिवान) : प्रखंड के पेंगवारा शिव मंदिर परिसर में रविवार को राजद कार्यकर्ताओं की बैठक प्रखंड अध्यक्ष ललन यादव की अध्यक्षता में हुई जिसमें पार्टी की मजबूती पर बल दिया गया। साथ ही पार्टी की मजबूती के लिए अधिक से अधिक नये सदस्यों को जोड़ने के लिए अभियान चलाने का निर्णय लिया गया। राजद नेता सह पूर्व मुखिया राजेश्वर सिंह ने अपने संबोधन में कहा कि महागठबंधन बनने से पार्टी और मजबूत हुई है। इसका... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 11:25 AM (IST)
        

गैरमजरुआ जमीन को लेकर गांव में तनाव

संसू, पचरुखी (सिवान) : थाना क्षेत्र के गोपालपुर गांव में रविवार को गैर मजरुआ मालिक जमीन पर मिट्टी भरकर कुछ लोगों के दखल कब्जा करने के प्रयास पर गांव में तनाव का माहौल बन गया। इसको लेकर गांव में तनाव की स्थिति पैदा हो गई। सैकड़ों ग्रामीण थाने पहुंचे तथा पुलिस एवं अंचलाधिकारी को इसकी सूचना दी। थानाध्यक्ष मो.सैयद अंसारी, अंचलाधिकारी रामसकल राम ने पुलिस बल के साथ विवादित स्थल का मुआयना किया और वहां ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 11:25 AM (IST)
        

विप नामांकन को लेकर आज रहेगी गहमागहमी

जासं, सिवान: विधान परिषद के लिए यहां हो रहे उप चुनाव नामांकन के अंतिम दिन सोमवार को समाहरणालय परिसर में भारी गहमागहमी के आसार हैं। जदयू से जहां दरौंदा विधायक कविता सिंह के पति अजय सिंह अपना नामांकन दाखिल करेंगे तो वहीं भाजपा की ओर से शराब व्यवसायी टुन्ना जी पांडेय अपना परचा भरेंगे। इन दोनों के अलावा निर्दलीय प्रत्याशियों के नामांकन के भी आसार हैं। इसे लेकर प्रशासन ने अपनी ओर से पूरी तैयारी की है। ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 11:25 AM (IST)
        

मैरवा में देर शाम भिड़े दो पक्ष, जमकर हंगामा

संसू, मैरवा (सिवान) : यहां मेन रोड पर कन्या उच्च विद्यालय के सामने सड़क किनारे स्थित करीब आधा दर्जन दुकानों में रविवार की संध्या करीब सात बजे जमकर लूटपाट की गई। इस दौरान दो पक्षों के आमने-सामने आ जाने से माहौल तनावपूर्ण रहा। दोनों पक्षों में मारपीट को लेकर पूरे इलाके में भगदड़ की स्थिति रही। माहौल बिगड़ता देख आसपास के कारोबारी अपनी दुकान बंद कर भाग चले। सूचना पर पहुंची पुलिस खबर लिखे जाने तक मामले क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 11:25 AM (IST)
        

कहीं वोट बहिष्कार, कहीं निर्विरोध हुआ चुनाव

जेएनएन, सिवान : प्रखंड शिक्षक संघ के चुनाव को लेकर रविवार को अवकाश के बावजूद कई प्रखंड मुख्यालयों में गहमागहमी का आलम रहा। कई प्रखंडों में निर्वाचन प्रक्रिया निर्विरोध हुई तो कई जगह हंगामे के कारण निर्वाचन प्रक्रिया स्थगित करनी पड़ी। लकड़ीनबीगंज : प्रखंड मुख्यालय स्थित मध्य विद्यालय नबीगंज परिसर में अंचल प्राथमिक शिक्षक संघ का चुनाव हंगामे के कारण निरस्त कर दिया गया। रविवार को चुनाव प्रक्रिया में ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 11:25 AM (IST)
        

अब एसएमएस पोर्टल से पाइए खेती की जानकारी

जागरण संवाददाता, सिवान : राज्य के कृषकों को खेती बारी के बारे में विशेषज्ञों की सलाह और सुझाव अब सीधे उनके मोबाइल पर मिलेगी। केंद्र की इस महात्वाकांक्षी योजना को अमली जामा पहनाने के लिए कृषि विभाग ने आधुनिक तकनीकों का इस्तेमाल शुरू कर दिया है। इसके तहत जिले के किसानों को कृषि विभाग एसएमएस पोर्टल के माध्यम से खेतीबारी के संबंध में जागरूक करेगा। इसके लिए किसानों का मोबाइल नंबर पंजीकृत करने का कार्य ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 11:25 AM (IST)
        

बाबा गणिनाथ जंयती की रही धूम

जासं, सिवान : बाबा गणिनाथ जयंती समारोह समिति के तत्वावधान में रविवार को जिला मुख्यालय पर बाबा गणिनाथ की जयंती की धूम रही। इस दौरान जहां सांस्कृतिक कार्यक्रम की भव्य प्रस्तुति ने लोगों को भावविभोर किया वहीं कृषि विज्ञान के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वाली व बेहतर स्थान प्राप्त करने वाली प्रियंका को भी सम्मानित किया गया। महाप्रसाद का भी शहरवासियों में जोरदार आकर्षण रहा। शहर के गोपालगंज मोड़ स्थि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 11:24 AM (IST)
        

धूमधाम से मना भगवान बलभद्र जन्मोत्सव

जासं, सिवान: कलवार सेवा समिति के तत्वावधान में रविवार को छपरा रोड स्थित होटल ग्रीन ब्लू में धूमधाम से समाज के कुल देवता बलभद्र भगवान का जन्मोत्सव मनाया। सोहर व भजन के साथ सांस्कृतिक कार्यक्रम की भी प्रस्तुति की गई। जिससे पूरा वातावरण भक्तिमय हो गया। हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी कलवार सेवा समिति ने कुल देवता बलभद्र के जन्मोत्सव का आयोजन किया। जिसका शुभारंभ मुख्य अतिथि निर्मला जायसवाल व शंभू प्रस... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 11:24 AM (IST)
        

कल से 9.30 बजे पहुंचेगी लिच्छवी

जागरण संवाददाता, सिवान : एनई रेलवे ने एक सितंबर से सिवान से गुजरने वाली दो सवारी गाड़ियों के मार्ग का विस्तार किया है। इसके साथ ही सीतामढ़ी से आनंद विहार टर्मिनल जाने वाली लिच्छवी एक्सप्रेस के समय में भी परिवर्तन कर दिया गया है। दिल्ली की ओर जाने के क्रम में यह ट्रेन सिवान जंक्शन पर 10.55 बजे की जगह डेढ़ घंटे पहले 9.30 बजे पहुंचेगी। मैरवा में यह ट्रेन पहले 11.18 में पहुंचती थी। अब यह 9.54 में पहु... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 01:54 AM (IST)
        

अपहरण के आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेजा

संसू, तरवारा (सिवान) : जीबी नगर थाना क्षेत्र के चाड़ी गांव निवासी एक नाबालिग किशोरी के अपहरण के मामले में पुलिस ने मुख्य आरोपी परवेज आलम को गोपनीय सूचना पर गोपालगंज के बरौली थाना क्षेत्र के बतरदे से गिरफ्तार किया है। जामो थाना क्षेत्र के बहादुरपुर गांव निवासी परवेज आलम ने इस किशोरी का शादी की नीयत से गत 6 फरवरी को अपहरण कर लिया था। इस मामले अपहृता के पिता के बयान पर थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 01:54 AM (IST)
        

जिला पार्षद विनोद दुबे विप चुनाव मैदान में

जासं, सिवान : सिवान विधान परिषद के लिए हो रहे उपचुनाव के लिए रघुनाथपुर से निर्वाचित जिला पार्षद विनोद कुमार दुबे ने शनिवार को अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। वे पहले भी एक टर्म के लिए जिला परिषद के सदस्य रह चुके हैं। नामांकन के बाद पत्रकारों को संबोधित करते हुए दुबे ने कहा कि उन्होंने निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में पर्चा दाखिल किया है। पंचायत से लेकर जिला स्तर तक चयनित सदस्यों को सम्मान नहीं मिला जो... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 01:54 AM (IST)
        

हर हाल में बढ़ाना होगा कृषि उत्पादन

संसू, भगवानपुर हाट (सिवान) : राजेन्द्र कृषि विश्वविद्यालय पूसा समस्तीपुर के कुलपति डा.आरके मित्तल की अध्यक्षता में शनिवार को यहां कृषि विज्ञान केन्द्र में वैज्ञानिक सलाहकार समिति की पांचवीं बैठक हुई। इसमें जिले के कृषि के विकास, उत्पादन बढ़ाने, किसानों की समस्या व उसके समाधान पर खुले रूप से चर्चा हुई। बैठक में खरीफ एवं रबी फसल के अलावे दूध उत्पादन, मत्स्यपालन, पौधारोपण तथा जैविक कम्पोस्ट निर्माण... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 01:54 AM (IST)
        

पैक्स चुनाव को लेकर बढ़ी गहमागहमी

जासं, सिवान : शनिवार को जिले में पैक्स चुनावों के लिए मतदाता सूची का प्रकाशन होते ही जिले में पैक्स चुनाव को लेकर गहमागहमी बढ़ गई है। सूची प्रकाशन के अंतिम दिन तक प्रखंड से लेकर जिला मुख्यालय तक कई प्रखंडों के मतदाता सहित पैक्स अध्यक्ष मतदाता सूची से गायब नामों को जोड़ने के लिए चक्कर काटते रहे। बावजूद इसके मतदाता सूची का प्रकाशन हो गया। खबर है कि दावों और आपत्तियों का पूरी तरह निस्तारण नहीं हो पाया... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 01:54 AM (IST)
        

वित्तीय प्रबंधन की दी गई जानकारी

संसू, बसंतपुर (सिवान) : प्रखंड के पंचायत भवन पर शनिवार को सेंट्रल बैंक की बसंतपुर शाखा की ओर से वित्तीय साक्षरता एवं ऋण परामर्श शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में ऋण प्राप्त करने एवं प्रधानमंत्री जन धन योजना के बारे में खाता खोलने के लिए लोगों को जागरूक किया गया एवं विशेष जानकारी दी गयी जिसमें तरह-तरह के ऋण प्राप्त करने मसलन साइकिल, सिलाई मशीन, खेती के यंत्र, दुधारू मवेशी, छोटी दुकान, उच्चतर शिक्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 01:54 AM (IST)
        
(News from Siwan, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें