1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सिवान

बिजली गिरने से दो भैंसें मरीं, मुआवजे की मांग

संसू, जीरादेई (सिवान) : प्रखंड के मुईया गांव में शुक्रवार की रात्रि आकाशी बिजली गिरने से दो भैंस की मौत हो गई तथा मालिक को भी बिजली का झटका लगा जिससे कुछ समय के लिए बेहोश हो गए। घटना के संबंध में बताया जाता है कि विन्ध्याचल यादव भैंस को रात्रि में पलानी में बांधने ले जाने की तैयारी में थे। तब तक आकाश से अचानक बिजली गिरी तथा उनकी दोनों भैंस की मौके पर ही मौत हो गई। इस दौरान उनको भी झटका लगा जिससे ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 01:08 AM (IST)
        

फर्जीवाड़ा के आरोपी समेत दो गिरफ्तार

संसू, बड़हरिया (सिवान) : थानाध्यक्ष लक्ष्मीनारायण महतो ने गुप्त सूचना के आधार पर एक भूमि फर्जीवाड़ा के आरोपी समेत दो को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। गिरफ्तार व्यक्ति थाना क्षेत्र के धनाव गांव निवासी प्रभु सिंह बताया जाता है कि जबकि दूसरा हरदिया टोला गांव निवासी अजीजुर रहमान बताया जाता है। थानाध्यक्ष एलएन महतो ने बताया कि प्रभु सिंह के खिलाफ गोपालगंज जिला के मांझा थाना क्षेत्र के धरमपरसा गांव निवासी... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 01:08 AM (IST)
        

अनुमंडल परिसर की पांच दुकानों में चोरी

संस, महाराजगंज (सिवान) : महाराजगंज अनुमंडल कार्यालय परिसर में स्थित शुक्रवार की रात पांच दुकानों से हजारों की चोरी होने का मामला प्रकाश में आया है। घटना के संबंध में बताया जाता है कि परिसर में मुद्रक की दुकानें, स्टेशनरी की दुकानें, फोटो स्टेट की दुकान है। शुक्रवार की संध्या दुकानदार मनोज सिंह, सुदर्शन प्रसाद, जितेन्द्र साह, संजय तिवारी, सत्येन्द्र सिंह अपनी-अपनी दुकानें बंद कर घर चले गए। रात्र... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 01:08 AM (IST)
        

डाक्टरों के काम पर लौटने से रही राहत

जासं, सिवान : डीएम से सकारात्मक वार्ता के बाद डाक्टरों के काम पर लौट आने से शनिवार को सदर अस्पताल सहित जिले के सभी अस्पतालों में रौनक रही। इससे भूकंप के दौरान हादसे की आशंका के बावजूद प्रशासन राहत में रहा। डाक्टरों को अलर्ट पर रखा गया था और किसी भी स्थिति से निपटने की पूरी मुस्तैदी दिखी। डाक्टरों के साथ अस्पतालकर्मी भी फिर से अपने-अपने काम पर लौट आए, जिसके कारण अस्पताल परिसर में मरीजों को आते हुए ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 01:08 AM (IST)
        

..और देखते-देखते सड़कों पर निकल आए लोग

जाटी, सिवान : एक-एक कर भूकंप के दो लगातार झटकों के कारण पूरे जिले में शनिवार की दोपहर अफरातफरी का आलम रहा। लोग सड़कों पर निकल आए और दूसरे झटके के बाद तो किसी को वापस घर में जाने की जल्दी भी नहीं थी। दूसरे झटके के लगभग आधे घंटे तक लोग बेचैनी में रहे। अंतत: जब अहसास हुआ कि अब खतरा टल गया है तो सबने राहत की सांस ली। पहली बार जब झटका आया, यह महसूस करने में कुछ समय लग गया कि यह भूकंप है। किसी की कुर्स... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 01:08 AM (IST)
        

सोना-चांदी की अफवाह, मिलीं कौड़ियां

संसू, पचरुखी (सिवान) : प्रखंड के मटुक छपरा व पपौर गांव के बीच पाण्डेय बाबा के स्थान के समीप एक खेत में सोना-चांदी मिलने की अफवाह को लेकर आसपास के दर्जनों गांव के लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। पचरुखी, सराय ओपी सहित विभिन्न थानों की पुलिस पहुंची लेकिन खुदाई के बाद महज कुछ कौड़ियां हाथ लगीं। बताया जाता है कि भरथवलिया गांव के छोटेलाल सिंह का एक खेत में जेसीबी द्वारा मिट्टी काटी गई थी, उसी खेत में शनिवार की सु... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 01:07 AM (IST)
        

किसानों के खलिहान पर मौसम की बुरी नजर

जाटी, सिवान : जिले में शुक्रवार की देर शाम से शुरू हुई तेज आंधी के बीच बरसात ने जिले का जन जीवन अस्त-व्यस्त कर दिया है। रूक-रूक हो रही बरसात ने इस बार किसानों के खलिहान पर बुरी नजर डाली जिससे प्रभावित किसानों की रही सही उम्मीदें भी टूट गई हैं। जतेज हवा के बीच हो रही बरसात ने लोगों को ठंड का एहसास कराया लेकिन इसका आनंद शहर में ही दिखा। भूकंप की त्रासदी के बावजूद मौसम ने आमतौर पर लोगों को राहत ही दी... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 01:07 AM (IST)
        

बिजली व डिस के तार के संपर्क में आने से हजारों की संपत्ति जली

संसू, दारौदा (सिवान) : थाना क्षेत्र के मुड़ा रामाछपरा गाव में बिजली के तार एवं डिश तार के संपर्क में आने से हजारों की संपत्ति का नुकसान हुआ तथा गृहस्वामी घायल हो गए। घटना के संबंध में बताया जाता है कि मुड़ा छपरा निवासी सभापति प्रसाद की छत के ऊपर से 11 हजार बोल्ट के तार एवं डिस के तार तेज हवा के चलते संपर्क में आने से घर में बंद टीवी में विस्फोट हो गया और घर का फर्नीचर, दरवाजे, कपड़ा, कागजात आदि में... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 01:07 AM (IST)
        

सिसवन में भूमि विवाद में किशोर की हत्या

संसू, सिसवन (सिवान) : सिसवन थाना क्षेत्र के नोनियापट्टी गांव में शुक्रवार की शाम एक युवक की नृशंस हत्या कर दी गई। आशंका है कि किशोर की हत्या भूमि विवाद को लेकर की गई। मिली जानकारी के मुताबिक नोनियापट्टी निवासी वंशी यादव से उनके पट्टीदारों के साथ सुबह में नाली निकालने को ले विवाद हुआ था। शाम में वंशी यादव का 25 वर्षीय पुत्र पप्पू यादव रामगढ़ बाजार आ रहा था कि दाहा नदी के निकट उसे कुछ लोगों ने घेर ल... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 07:29 PM (IST)
        

सरकारी राशि कोआपरेटिव में जमा हो : एमएलसी

जासं, सिवान : सेंट्रल कोआपरेटिव बैंक के अध्यक्ष सह पूर्व विधान पार्षद मनोज कुमार सिंह के आवास पर शुक्रवार को सारण प्रमंडलीय सहकारी नेताओं की बैठक उनके अध्यक्षता में हुई जिसमें सहकारिता प्रकोष्ठ के अध्यक्ष सह विधान परिषद राणा गंगेश्वर सिहं ने सहकारी नेताओं से अपील किया कि प्रत्येक पैक्स एवं व्यापार मंडल में बैंकिंग प्रणाली मुस्तैदी से शीघ्र चालू कया जाए। साथ ही राज्य सरकार से सरकारी राशि को सेंट्रल... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 07:19 PM (IST)
        

छात्रावास के निर्माण की दूर करें अड़चन

जासं, सिवान : अतिपिछड़ा वर्ग राज्य आयोग की एक बैठक यहां राजकीय अतिथिगृह में अध्यक्ष रवीन्द्र कुमार ताती की अध्यक्षता में हुई। बैठक में मुख्यरूप से अतिपिछड़ा वर्ग में शामिल करने हेतु दो जातियों तांगी और कलाल (मुस्लिम समुदाय से संबद्ध) के आवेदन के संदर्भ में विचार विमर्श हुआ। आयोग के अध्यक्ष ने बताया कि तागी जाति कुशवाहा जाति की ही उपजाति है जबकि कलाल मुस्लिम समुदाय से आता है। इस जाति का मुख्य पेशा ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 07:19 PM (IST)
        

हड़ताली नियोजित शिक्षकों ने किया प्रदर्शन

जाटी, सिवान : समान कार्य के बदले समान वेतन मांगों को लेकर नियोजित शिक्षकों का हड़ताल 14 वें दिन भी शुक्रवार को जारी रहा। इनका समर्थन नियमित शिक्षकों ने भी दिया। जगह-जगह बैठक, धरना प्रदर्शन, बाइक जुलूस निकाल प्रदर्शन किया। वहीं कई जगहों पर शिक्षकों ने कैंडिल मार्च निकाला तथा शिक्षामंत्री का श्राद्धकर्म आयोजित कर ब्रह्माभोज भी किया। बसंतपुर में हड़ताली नियोजित शिक्षकों ने शुक्रवार को शिक्षामंत्री ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 06:43 PM (IST)
        

हड़ताल का असर, घर पर बेचैनी में रहे कई मरीज

जाटी, सिवान : सदर अस्पताल में पिछले दिनों हुई तोड़फोड़ व आगजनी की घटना के बाद जिला प्रशासन द्वारा चिकित्सकों पर दर्ज की गई प्राथमिकी नहीं हटाने के खिलाफ जिले भर के सरकारी व निजी चिकित्सक शुक्रवार को भी सामूहिक हड़ताल पर रहे। इस कारण जिला मुख्यालय से लेकर दूर दराज के इलाकों में में भी स्वास्थ्य सेवाएं बाधित रहीं। उधर लगातार दूसरे दिन हड़ताल और शनिवार से व्यवस्था सुचारू होने की उम्मीद लगाए लोग तबीयत खर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 06:35 PM (IST)
        

सेविका चयन की आमसभा में ग्रामीणों ने किया हंगामा

संसू, हसनपुरा (सिवान) : प्रख्ाड के उसरी बुजुर्ग पंचायत के धनौती गाव में में शुक्रवार को वार्ड सदस्य की अध्यक्षता में तथा प्रभारी बाल विकास परियोजना पदाधिकारी सीमा गुप्ता के नेतृत्व में आगनबाड़ी सेविका बहाली को लेकर एक आम सभा का आयोजन किया गया। आमसभा प्रक्रिया प्रारंभ से पहले ही स्थानीय लोगों ने धनौती की विधवा प्रमिला देवी को सेविका के रूप में बहाली की माग को लेकर हो हल्ला करने लगे। सीडीपीओ के बार-ब... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 06:33 PM (IST)
        

सामूहिक दुष्कर्म मामले में दो गिरफ्तार, भेजे गए जेल

संसू, रघुनाथपुर (सिवान) : थानाक्षेत्र के बेलवार गांव में पहली अप्रैल की रात एक युवती के साथ हुए सामूहिक दुष्कर्म के मामले में दो लोगों को पुलिस ने शुक्रवार को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। शौच करने गई युवती के साथ गंाव के ही 6 युवकों ने अरहर के खेत में बारी-बारी से सामूहिक दुष्कर्म किया था।। इस मामले में पीड़िता के आवेदन के आलोक में महिला थाना सिवान में प्राथमिकी दर्ज है। इसमें अनिल यादव, विक्की कुमार... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 06:32 PM (IST)
        

गिंट्टी व्यवसायी से लूट की छानबीन में जुटी पुलिस

संसू, भगवानपुर हाट (सिवान) : सारण के गिंट्टी व्यवसायी से 1.30 लाख रुपये लूट और बाइक छीने जाने की घटना की प्राथमिकी दर्ज होने के बाद पुलिस जांच में जुट गई है। उधर इस घटना की जानकारी मिलने के बाद गोपालगंज जिले के महम्मदपुर चौक के कई व्यवसायी लूट के शिकार व्यवसायी से अपनी रकम की वसूली को लेकर शुक्रवार को थाने में जमे रहे। इन लोगों की बातों और लूट के शिकार व्यवसायी के बार-बार बयान बदलने से पुलिस पूरे ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 06:19 PM (IST)
        

फुटबाल में भागलपुर को 7-0 से हराकर मैरवा ने जीती ट्राफी

संसू, भगवानपुर हाट (सिवान) : प्रखंड के महम्मदा इंटर कालेज के खेल मैदान में स्व.गोरख प्रसाद की स्मृति में आयोजित फुटबाल मैच महिला फुटबाल क्लब मैरवा बनाम भागलपुर के बीच खेला गया। इसमें मैरवा की टीम ने भागलपुर को सात गोल से पराजित कर ट्राफी पर कब्जा जमा लिया। मैच के मुख्य अतिथि विधायक डा.देवरंजन सिंह एवं विशिष्ठ अतिथि लोजपा जिलाध्यक्ष अभिषेक कुमार सिंह थे। कालेज के प्राचार्य शिव कुमार प्रसाद ने बताय... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 06:13 PM (IST)
        

डीसीएलआर राज्य सूचना आयोग में तलब

संसू, गुठनी (सिवान) : जमीन पर अवैध कब्जा की शिकायत व जमाबंदी रद की प्रक्रिया को चलाए जाने व पूरी कार्रवाई के संदर्भ में राज्य सरकार की ओर से लागू कानून की कापी उपलब्ध न कराए जाने पर राज्य सूचना आयोग ने लोक सूचना पदाधिकारी सह उप समाहत्र्ता भूमि सुधार व प्रथम अपीलीय प्राधिकार सह अपर समाहत्र्ता को स्वयं उपस्थित होने का नोटिस जारी किया है। विदित हो कि स्थानीय प्रखंड के ग्राम ओदीखोर के शिवपुर मठिया मे... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 06:12 PM (IST)
        

बेहतर कारोबार से बढ़ता मान-सम्मान

अभिकर्ताओ का सम्मेलन संस, महाराजगंज (सिवान) : महाराजगंज में भारतीय जीवन बीमा निगम के व्यवसाय से डिवीजन का मान सम्मान बढ़ा है। शाखा ने पिछले वित्तीय वर्ष में 20 करोड़ का बजट के लक्ष्य को प्राप्त कर एक कीर्तिमान स्थापित किया है। उक्त बातें पटना मण्डल के वरिष्ठ मण्डल प्रबंधक अशोक कुमार ने शुक्रवार को शाखा में बीमा निगम के अभिकर्ता महासम्मेलन को संबोधित करते हुए कही। उन्होंने अभिकर्ता को इस कामयाबी... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 06:12 PM (IST)
        

भूमि विवाद में मां-बेटा जख्मी, झोपड़ी गिराई

संसू, दारौंदा (सिवान) : थाना क्षेत्र बालबगंरा गाव में जमीन के विवाद को लेकर हुई मारपीट में शुक्रवार को कुछ लोगों ने मां-बेटे को जख्मी कर दिया। इन लोगों ने झोपड़ी एवं चहारदीवारी को भी क्षतिग्रस्त कर दिया। घटना के संबंध में घायल शाति देवी ने बताया कि शुक्रवार की सुबह चार लोगों ने लाठी एवं तेज हथियार से लैस होकर मेरे चहारदीवारी तोड़फोड़ करते हुए झोपड़ी भी तोड़ डाली। इस दौरान इन लोगों ने लाठी डंडे, तेज ह... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 06:10 PM (IST)
        
(News from Siwan, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें