सिवान

  • अगलगी में लाखों की संपत्ति राख

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 04:55 PM (IST)

    सिवान। दरौली थाना क्षेत्र के सोनबरसा गांव में बुधवार को दस बजे एक मकान में आग लगने से घर में रखे हुए सभी सामान जल कर राख हो गए। अगलगी में लगभग एक लाख रूपये की संपति जल कर नष्ट हो गई। मिली जानकारी के अनुसार सोनबरसा निवासी सुरेन्द्र तिवारी के घर में अचानक आग पकड़ लिया। आग पर काबू पाने तक घर में रखा चौकी, पलंग, बर्तन, कपड़ा, जेवर, अन्न सब कुछ जल गया। लोगों के काफी प्रयास के बाद आग पर काबू पाया गया। अ... और पढ़ें »

  • विदेश से शव आते ही मचा कोहराम

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 04:54 PM (IST)

    सिवान। एमएच नगर थाने के अरंडा गांव में विदेश में रहकर काम करने वाले रुस्तम खान की मौत सऊदी अरब के दमाम में हो गई थी। विदेश से मंगलवार की रात्रि 9 बजे शव पहुंचते ही घर में कोहराम मच गया। ज्ञात हो कि विगत 19 मार्च को उमराह करने अपने कम्पनी की गाड़ी से जा रहे थे की तभी अचानक दुर्घटना में उनकी मौत हो गई थी। वे कैट कंपनी में मेकैनिकल इंजीनियर के पद पर कार्यरत थे। वहीं मां आमिना खातून, भाई प्यारे खान क... और पढ़ें »

  • एसडीपीओ ने किया कई मामले का अनुसंधान

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 04:53 PM (IST)

    भगवानपुर हाट,सिवान। एसडीपीओ संजीत कुमार प्रभात ने बुधवार को थाना क्षेत्र के कई मामलों का सुपर विजन किया। थाना से मिली जानकारी के अनुसार उन्होंने माघर, बड़कागाव, मीरजुमला, मारड़ आदि गावों में मामलों का सुपरविजन किया। इस मौके पर थानाध्यक्ष अखिलेश कुमार मिश्रा भी थे।और पढ़ें »

  • हत्याकाड के अभियुक्त ने किया सरेंडर

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 04:40 PM (IST)

    सिवान। एमएच नगर थाने के पियाउर निवासी सह चिमनी मालिक की हत्या में नामजद अभियुक्त अबरे आलम ने बुधवार को कोर्ट में सरेंडर कर दिया। ज्ञात हो कि विगत 21 जनवरी की सुबह गाव के ही चिमनी मालिक वशी अहमद की हत्या गाव के चाय की दुकान पर गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इस मामले में पाच व्यक्तियों को नामजद अभियुक्त बनाया गया था। घटना के दिन ही पुलिस ने टुनटुन साह को गिरफ्तार कर लिया था, जबकि मंगलवार को जाहिद ... और पढ़ें »

  • सिसवन-सिवान मुख्य मार्ग पर जाम लगा प्रदर्शन

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 04:40 PM (IST)

    सिवान। सिसवन-सिवान मुख्य मार्ग स्थित गोपालपुर बाजार में बुधवार को सैकड़ों की संख्या में ग्रामीणों ने सड़क पर प्रदर्शन करना शुरू कर दिया। ग्रामीण गांव में जर्जर नाले की समस्या से निजात दिलाने की मांग कर रहे थे। प्रदर्शन के दौरान ग्रामीणों ने प्रशासन के विरुद्ध जमकर नारेबाजी की। घटना की सूचना पाकर हुसैनगंज थाना प्रभारी मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों को शांत कराया लेकिन ग्रामीण नहीं माने। जिसके बाद सीओ ... और पढ़ें »

  • नौकरी का झांसा देकर 21 लाख की ठगी

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 04:40 PM (IST)

    हसनपुरा,सिवान। सरकारी नौकरी दिलाने के नाम पर झांसा देकर एक ग्रामीण से तीन लोगों ने 21 लाख रुपये की ठगी कर ली है। पीड़ित ने स्थानीय थाने में आवेदन देकर तीन लोगों पर प्राथमिकी दर्ज कराई है। प्राप्त जानकारी के अनुसार नौतन थाने के सेमरिया गाव निवासी रामनाथ यादव को प्रदीप कुमार यादव, विजय यादव तथा राम पूजन यादव ने सरकारी नौकरी दिलाने का झांसा देकर धीरे धीरे 21 लाख रुपये ले लिए। इन रुपयों को देने के लिए ... और पढ़ें »

  • मौलाना अनिश आजमी की बरसी पर जलसा

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 04:40 PM (IST)

    सिवान। मुस्लिम एक्शन कमेटी के तत्वाधान में मौलाना मुफ्ती अनिश आजमी के सालाना बरसी पर माहपुर गांव में जलसे का आयोजन मंगलवार की रात किया गया। जिसमें बरेली से पहुंचे हजरत मौलाना मन्नारजा खान ने जलसे में आतंकवाद का मुद्दा उठाते कहा कि आज भारत समेत पूरे विश्व की सबसे बड़ी समस्या आतंकवाद है। जिसके लिए हम सभी को मिलकर इसका मुकाबला करना पड़ेगा। आतंकवादी देश के धार्मिक स्थानों में धमाका कर देश के माहौल को... और पढ़ें »

  • हत्या के खुलासे को भगवानपुर पहुंची दिल्ली पुलिस

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 04:40 PM (IST)

    सिवान। भगवानपुर हाट प्रखंड के लहुरी कौड़िया गांव में बुधवार को दिल्ली की जेल में हत्या के आरोप में बंद दो आरोपियों के आपराधिक इतिहास की जानकारी लेने के लिए दिल्ली की पुलिस भगवानपुर थाने पहुंची। यहां भगवापुर थाने की मदद से दिल्ली के पटेलनगर थाने के कास्टेबल सुरेश कुमार ने लहुरी कौड़िया पहुंच दोनों अपराधियों के बारे में जानकारी ली। सुरेश कुमार ने बताया कि विनोद महतो एवं मनोज महतो दिल्ली में एक यु... और पढ़ें »

  • समय पर कचरे को नहीं उठाने से हो रही परेशानी

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 04:40 PM (IST)

    सिवान। शहर में इन दिनों नगर परिषद द्वारा कचरे को उठाने का काम समय पर नहीं हो रहा है। जिस कारण शहर में बनाए गए कचरे के स्थान पर गंदगी का अंबार काफी लगा रहता है। वहीं समय पर कचरे को उठाने का काम नहीं होने के कारण पूरे शहर में जाम की समस्या बन जाती है। शहर के डीएवी मोड़ पर नप द्वारा कचरे को उठाने के लिए भेजी जा रही गाड़ियां समय पर कचरे को नहीं उठा रही है। यहां सुबह से ही हजारों की संख्या में छात्र... और पढ़ें »

  • प्राण प्रतिष्ठा के साथ नौ दिवसीय मारुतिनंदन महायज्ञ शुरू

            
    mahayag startUpdated on: Wed, 04 May 2016 04:27 PM (IST)

    सिवान। बसंतपुर थाने के सानीबगाही (सिपार) बलखंडी बाबा के पास हो रहे श्री मारुतिनंदन महायज्ञ सह प्राण प्रतिष्ठा महायज्ञ के लिए बुधवार को कलश यात्रा निकाली गई। जिसमें एक हजार एक कन्याओं ने भाग लिया। कलश यात्रा गाजे-बाजे के साथ बसंतपुर के कोड़र धमई नदी तट पर पहुंची और वैदिक मंत्रों से जल भरकर पुन: यज्ञ स्थल पर पहुंचा। शोभा यात्रा में हाथी, घोड़े, बैंड बाजे, केसरिया पताके शोभा बढ़ा रहे थे। श्रद्धालुओ... और पढ़ें »

  • शतचंडी महायज्ञ की तैयारी जोरों पर

            
    mahayayag from 13Updated on: Wed, 04 May 2016 04:17 PM (IST)

    सिवान, रघुनाथपुर प्रखंड के निखती कला गाव के पश्चिम टोला मे नौ दिवसीय शतचंडी महायज्ञ की तैयारी जोरों पर है। मंदिर का रंग-रोगन किया जा रहा है। नौ यज्ञ मंडप बड़ी जोर शोर से बनाई जा रही है। यह नौ दिवसीय शतचंडी महायज्ञ 13 से 21 मई तक चलेगा। यज्ञाचार्य मृत्युंजय मिश्रा ने बताया कि 13 मई को कलश व शोभा यात्रा निकाली जाएगी, जो सरयू नदी के तट नरहन गाव से कन्याओं द्वारा वैदिक मंत्रोचारण के साथ जल भरा जाएगा।... और पढ़ें »

  • सात वाहन जब्त

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 04:15 PM (IST)

    हसनपुरा,सिवान। थाना क्षेत्र में मंगलवार को वाहन चेकिंग अभियान चलाकर सात वाहनों को कागजात के अभाव में जब्त किया गया। थानाध्यक्ष ने बताया कि जब्त किए गए सभी वाहन चालकों के पास कागजात तथा हेलमेट नहीं थे। सभी का चालान कर दिया गया है। और पढ़ें »

  • क्षेत्रीय योग प्रतियोगिता में सिवान अव्वल

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 04:13 PM (IST)

    सिवान। विद्या भारती अखिल भारतीय शिक्षण संस्थान के द्वारा 1 मई को पूर्वी चंपारण के सरस्वती विद्या मंदिर बरवत सेना बेतिया में आयोजित क्षेत्रीय योग प्रतियोगिता में सिवान के छात्रों ने अपना परचम लहरा कर जिले का नाम रोशन किया। प्रतियोगिता 2 मई तक चली। इस प्रतियोगिता में बिहार एवं झारखंड से 250 प्रतिभागी भैया-बहनों ने भाग लिया। कार्यक्रम की अध्यक्षता पूर्वी चंपारण के विभाग निरीक्षक अरुण कुमार ओझा एवं... और पढ़ें »

  • मौर्य एक्सप्रेस में बैठने को लेकर विवाद

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 03:04 AM (IST)

    सिवान। जंक्शन पर मंगलवार को डाउन मौर्य एक्सप्रेस में बैठने को लेकर कुछ देर के लिए प्लेटफार्म संख्या एक पर दो यात्रियों के बीच विवाद हो गया। जिस कारण यहां काफी भीड़ हो गई। विवाद के कारण कुछ देर के लिए ट्रेन भी रुक गई। बाद में सूचना मिलने पर जीआरपी और आरपीएफ के जवानों ने मामले को शांत कराया और गाड़ी को आगे रवाना करवाया। प्राप्त जानकारी के अनुसार गोरखपुर से हटिया जाने वाली डाउन मौर्य एक्सप्रेस के को... और पढ़ें »

  • जीविका सदस्यों ने डीएम से की शराब बिक्री की शिकायत

            
    dm take meeting with jivikaUpdated on: Wed, 04 May 2016 03:04 AM (IST)

    सिवान। रघुनाथपुर प्रखंड परिसर में मंगलवार को जिलाधिकारी महेन्द्र कुमार व एसपी सौरव कुमार ने पंचायत चुनाव में भाग ले रहे प्रत्याशियों को संबोधित करने के बाद प्रखंड मुख्यालय के बीआरसी भवन में जीविका के सदस्यों संग बैठक की। बैठक में जिलाधिकारी ने महिलाओं से मद्यनिषेध व शौचालय से संबंधित सवाल जवाब किए। वहीं जिलाधिकारी ने शराबबंदी पर एक-एक महिलाओं से सुझाव लिया। इसके फायदे व नुकसान का भी विश्लेषण क... और पढ़ें »

  • थाने में हुआ प्रेमी युगल का निकाह

            
    marriage in police stationUpdated on: Wed, 04 May 2016 03:03 AM (IST)

    सिवान। बड़हरिया थाना परिसर में सोमवार की शाम एक प्रेमी युगल की शादी कराई गई। पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर रविवार की रात लकड़ी दरगाह के गुलाम गौस गाव से इन्हें गिरफ्तार किया था। पूछताछ के बाद दोनों प्रेमी युगलों ने शादी के लिए कहा। जिसके बाद दोनों युगलों का थानाध्यक्ष सह अन्य लोगों की उपस्थिति में निकाह संपन्न कराया गया। प्रेमी युगल मुफ्फसिल थाना के बासोपाली निवासी मो. राकिब और धनौती ओपी क्षेत्र... और पढ़ें »

  • 11 अग्निपीड़ितों के बीच 66000 वितरित

            
    66000 distributedUpdated on: Wed, 04 May 2016 03:03 AM (IST)

    सिवान। बड़हरिया प्रखंड के अहिरनी मौजे गाव के 11 अग्निपीड़ितों की बीच मंगलवार को अंचल कार्यालय में अंचलाधिकारी वकील सिंह ने प्रति परिवार 6000 नकद राशि प्रदान की। 11 अग्नि पीड़ितों के बीच कुल 66000 रुपये वितरित किया गया। सीओ ने बताया कि अहिरनी के शकूर मियां, सफुर मियां, हसीना खातून, उगर राम, सुदामा राम, सुदर्शन राम, सुनर राम, सीताराम राम, संतोष राम,भरोसा राम तथा राम बड़ई राम को नगद 6000 रुपये प्रति... और पढ़ें »

  • खराब पड़ा एटीएम, उपभोक्ता परेशान

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 03:03 AM (IST)

    हसनपुरा,सिवान। हसनपुरा प्रखंड के हसनपुरा गोलाबाजार में उसरी दाहा नदी पुल समीप स्थित सेन्ट्रल बैक का एटीएम मशीन विगत कई महीनों से बंद पड़ा है। जिससे उपभोक्ताओं को रुपयों की निकासी करने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। बैंक के अधिकारियों ने भी इसे ठीक कराने के लिए कोई कारगर कदम नहीं उठाया है। कई बार उपभोक्ताओं ने इसकी शिकायत बैक प्रशासन से की लेकिन अधिकारियों के आश्वासन के बाद भी कोई कारगर क... और पढ़ें »

  • अगलगी में पीपल पेड़ समेत अलाव जलकर राख

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 03:03 AM (IST)

    सिवान। सदर प्रखंड के बिन्दुसार हामिद गांव में सोमवार की दोपहर शरारती तत्वों की वजह से लगी आग में एक पीपल का पेड़ व उसके पास रखा अलाव जलकर राख हो गया। आनन फानन में ग्रामीणों ने अग्निशमन विभाग का फोन कर घटना की सूचना दी जिसके बाद दमकल की गाड़ी ने मौके पर पहुंच कर आग पर काबू पाया। इस घटना में किसी प्रकार की क्षति नहीं हुई है। प्राप्त जानकारी के अनुसार सोमवार की दोपहर दो बजे के करीब बिन्दुसार गांव क... और पढ़ें »

  • प्रत्याशियों की भीड़ से मतदाता हैरान

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 03:03 AM (IST)

    सिवान। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की सरगर्मियां बढ़ती जा रही है। दावेदार पद हासिल करने के लिए हर हथकंडे अपना रहे हैं। मुखिया चुनाव में खड़े एक प्रत्याशी के पुत्र को जब अपने शिक्षक द्वारा प्रतिद्वंद्वी प्रत्याशी का प्रचार किए जाने की जानकारी मिली तो वह चिंतित हुआ। गुरुजी से मिलते ही उसने उनका पैर पकड़ लिया। उसने कहा- का ए गुरुजी, चेलवा से कवन गलती भइल बा। इतना सुनते ही गुरु जी सकते में आ गए। वह इधर-उध... और पढ़ें »

(News from Siwan, Bihar)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें