Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 24,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सिवान

यंत्रों की खरीदारी कर बढ़ाएं पैदावार : डीडीसी

जासं, सिवान : अनुदानित दर पर यंत्रों की खरीदारी कर पैदावार को बढ़ाएं। कृषि में सिर्फ गेहूं, धान व मक्का की ही खेती नहीं करें, बल्कि कृषि के अन्य अंगर मत्स्यपालन, पशुपालन, कुकुटपालन, फलफूल की भी खेती पर ध्यान दें। उक्त बातें उपविकास आयुक्त रविकांत तिवारी ने सोमवार को जिला कृषि कार्यालय परिसर में आयोजित दो दिवसीय यांत्रीकरण मेला का उद्घाटन करने के बाद कही। उन्होंने कहा कि केमिकलयुक्त रासायनिक खा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 07:06 PM (IST)
        

जनाधिकार संबंधी आंदोलन तेज करेगा भाकपा माले

संसू, मैरवा (सिवान) : भाकपा (माले) के प्रदेश सचिव कुणाल ने कहा कि माले जनमुद्दों पर जनाधिकार आंदोलन तेज करेगा। भाकपा माले तथा पार्टी विस्तार की संभावनाओं को देखते हुए विधानसभाओं के सभी बूथों पर पार्टी ब्रांच गठित किया जाएगा। आज साम्प्रदायिक ताकतों का हमला काफी तेज हो चुका है। इसलिए जनता के मुद्दों को माले ने चिह्नित कर लिया है। एक बड़े आंदोलन व वाम लोकतांत्रिक एयकता का निर्माण का कारपोरेट फासिस्ट त... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 07:06 PM (IST)
        

अगलगी में 14 घर जलकर राख

संसू, दरौली (सिवान) : निकटवर्ती तीयर गांव में बीन टोली में सोमवार की दोपहर करीब एक बजे के बाद लगी अगलगी में 14 कच्चा व पक्का घर जलकर राख हो गया। इस अगलगी में घरों में रखे कपड़ा, बर्तन, अनाज, साइकिल, मोटरसाइकिल, जेवर सहित पांच लाख रुपये की संपत्ति जलकर राख हो गई। आग की घटना की जानकारी दरौली अंचलाधिकारी नरेन्द्र कुमार व आसांव थानाध्यक्ष कमलेश कुमार को हुई तो वे दलबल सहित मौके पर पहुंच कर क्षति की आकल... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 07:04 PM (IST)
        

स्थिति सामान्य होने तक जिले में रहेंगे आइजी

जासं, सिवान : रविवार को सांसद प्रवक्ता की हत्या के बाद सोमवार को हुए शहर में हंगामा व प्रदर्शन को देखते हुए आईजी पारस नाथ ने स्थिति सामान्य होने तक जिले में बने रहेंगे। उनके छपरा एसपी सत्यवीर सिंह व विभिन्न जिलों के चार डीएसपी भी मौजूद रहेंगे। मालूम हो कि सोमवार में हुई तोड़फोड़ व हंगामें को देखते हुए आईजी पारस नाथ ने जिले में ही कैंप करने का निर्णय लिया। उन्होंने बताया कि जनप्रतिनिधियों व मृतक के... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 07:01 PM (IST)
        

सांसद के प्रवक्ता की हत्या के बाद सिवान में बवाल

जागरण संवाददाता, सिवान : रविवार की रात करीब दस बजे यहां के शेखर टाकीज के पास सिवान सांसद ओमप्रकाश यादव के प्रेस प्रवक्ता श्रीकांत भारतीय की हथियार बंद दो अज्ञात अपराधियों ने गोली मारकर हत्या कर दी। वारदात के समय श्रीकांत भारतीय स्टेशन रोड स्थित गीतांजलि होटल में एक शादी समारोह से अपनी बाइक पर अपने मित्र मनोज तुरहा के साथ सोनार टोली स्थित घर लौट रहे थे। अपराधियों ने सिनेमा हाल के पास उन्हें ओवरटेक ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 06:59 PM (IST)
        

शवयात्रा में उमड़ा शहर, कंधवारा तट पर हुआ दाह संस्कार

जासं, सिवान : सोनारी टोली से श्रीकांत भारतीय की शव यात्रा निकली तो पूरा शहर उमड़ पड़ा। सांसद ओमप्रकाश यादव सहित हजारों की संख्या में लोग इसमें शामिल हुए। देर शाम कंधवारा नदी तट पर दाह संस्कार हुआ। भारती के इकलौते पुत्र ने मुखाग्नि दी। मालूम हो कि भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मंगल पांडेय व सांसद ओम प्रकाश यादव के पहुंचने के बाद भारतीय की शव यात्रा निकाली गई। शव यात्रा सोनार टोली से निकलकर शांति वट वृक्ष... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 06:49 PM (IST)
        

देवेंद्र प्रसाद सहित तीन शिक्षक बने साधारण पार्षद

संसू, रघुनाथपुर (सिवान) : बिहार माध्यमिक प्रखंड शिक्षक संघ का चुनाव शुक्रवार को प्रखण्ड के पंजवार गांव स्थित कस्तुरबा बालिका उच्च विद्यालय सह इंटर कालेज के प्रागण में उच्च विद्यालय के शिक्षक सह पर्वेक्षक परमानंद सिंह की देखरेख में यह चुनाव किया गया। इसमें साधारण पार्षद पद के लिए तीन शिक्षक निर्वाचित हुए। उच्च विद्यालय आदर के प्राचार्य देवेंद्र प्रसाद 75 मत, संतोष कुमार सिंह 67 मत व त्रिलोकीनाथ च... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 06:43 PM (IST)
        

अनियंत्रित ट्रक ने वृद्ध को रौंदा

संसू, भगवानपुर हाट (सिवान) : थाना क्षेत्र के चोरौली गांव बाजार में एनएच 101 पर रविवार को एक अनियंत्रित ट्रक ने साइकिल सवार वृद्ध को रौंद डाला। जिस कारण वृद्धा की मौत घटना स्थल पर ही हो गई। घटना से आक्रोशित लोगों ने शव को सड़क पर रखकर लगभग दो घंटे तक सड़क जाम कर प्रदर्शन किया जिससे यातायात पूर्ण रुप से बाधित हो गया और दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतार लग गई। मृतक की पहचान बड़कागांव दक्षिण टोला के 65 वर्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 10:22 AM (IST)
        

मिथिलांचल में दो सम्मानों से सम्मानित हुए 'भास्कर'

जासं, सिवान : हिन्दी भोजपुरी के विद्वान साहित्यकार व गायक डा. भगवान सिंह भास्कर को पर्यटन विभाग पटना के सौजन्य से दरभंगा जिले के अहिल्या स्थान अहियारी में 19 नवंबर को आयोजित पांचवां अहिल्या गौतम महोत्सव 14 के अवसर पर आयोजित कवि सम्मेलन में दरभंगा के एसडीओ गजेन्द्र कुमार सिंह द्वारा 'भास्कर' को साहित्य सम्मान से सम्मानित किया गया। इसके बाद समस्तीपुर में 20 नवंबर को रेलवे स्टेशन के पास माधुरी चौक बह... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 10:22 AM (IST)
        

बूथों पर उमड़ी नये मतदाताओं की भीड़

जेएनएन, सिवान : जिले के सभी बूथों पर बीएलओ ने मतदाताओं द्वारा प्रपत्र 6 जमा करावाया। इस दौरान रविवार को सभी बूथों पर मतदाता सूची में नाम शामिल करवाने वालों की भीड़ काफी देखी गई। बताते चले कि निर्वाचन विभाग बिहार के पत्रांक के आधार पर निर्वाचन सूची का विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम चलाया जा रहा है। निर्वाचन विभाग द्वारा प्रत्येक बूथ पर मतदाताओं को जानकारी देते हुए बीएलओ के माध्यम से हैंडबिल एव... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 10:22 AM (IST)
        

जमीनी हकीकत सरकारी दावों से अलग

संसू, मैरवा (सिवान) : भाकपा माले का उत्तर-पश्चिम आंचलिक जोन स्तरीय दो दिवसीय कार्यशाला रविवार को हरिराम कालेज मैरवा में शुरू हो गया। इसका उद्घाटन माले के राज्य सचिव कुणाल ने किया। बाद में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए केन्द्र में सत्तारूढ़ भाजपा की नीतियों से सचेत रहने की जरूरत बताई। उन्होंने कहा कि जिस तरह भाजपा सत्ता में आई है वह जगजाहिर है। सामंती ताकतें गरीबों की एकता तोड़ कर उनकी लड़ाई कमजोर... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 10:22 AM (IST)
        

पुण्यतिथि पर याद किये गए 'भौंर'

जासं, सिवान : शहर के पंच मंदिरा में कपिल देव पांडेय भौंर स्मृति समिति के तत्वावधान में भोजपुरी कवि भौंर की 10 वीं पुण्यतिथि मनायी गई। इस दौरान आयोजित कवि सम्मेलन व मुशायरे का भी आयोजन समिति द्वारा किया गया था। जिसमें कविता व रचनाएं पढ़ उनके जीवन पर प्रकाश डाला। कार्यक्रम में सबसे पहले कमर सिवानी ने अपनी रचना मेरे लव पे हंसी जो आई है, वो अपनी नहीं पराई है प्रस्तुत की जो काफी सराही गई। इसके ब... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 10:22 AM (IST)
        

किसानों को सुविधा मुहैया कराना प्राथमिकता : अध्यक्ष

संसू, जीरादेई (सिवान) : ठेपहां पैक्स अध्यक्ष भृगुनाथ प्रसाद का शपथ ग्रहण समारोह रविवार को आयोजित किया गया। बीसीओ नवल किशोर रजक ने अध्यक्ष पद का शपथ दिलावाया। पैक्स अध्यक्ष ने कहा कि किसानों को सुविधा मुहैया कराना ही मेरी पहली प्राथमिकता है। उन्होंने बताया कि पूरे बिहार में ठेपहां पैक्स दो नंबर है तथा सिवान में इसे नंबर वन करके दिखाना है। जदयू नेता सह व्यवसायी प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष धनजी प्रसाद ने ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 10:22 AM (IST)
        

धूमधाम से मनेगा राज्यारोहण दिवस

जागरण संवाददाता, सिवान : नगर के महादेवा स्थित कलावती मैरेज हाल में रविवार को भाजपा राष्ट्रवादी कुशवाहा परिषद की बैठक आयोजित की गई। बैठक में मुख्य अतिथि विधान परिषद सह संयोजक सूरज नंदन कुशवाहा थे। सभा को संबोधित करते हुए सूरज नंदन कुशवाहा ने कहा कि आगामी नौ दिसंबर को पटना के रविन्द्र भवन में मौर्य वंश के संस्थापक चक्रवर्ती सम्राट चंद्रगुप्त मौर्य का राज्यारोहण दिवस धूमधाम से मनाया जाएगा। श्री कुश... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 10:22 AM (IST)
        

छत्तीसगढ़ के प्रेमी युगल सिवान से बरामद

जासं, सिवान : छत्तीसगढ़ पुलिस ने गोरेयाकोठी थाना के सहयोग से रविवार की सुबह एक प्रेमी युगल को लधी गांव से बरामद किया। पूछताछ के बाद दोनों युगलों को पुलिस अपने साथ छत्तीसगढ़ लेकर चली गई। प्राप्त जानकारी के अनुसार छत्तीसगढ़ के खुशीपार थाना सह गांव से देवेन्द्र सिंह रंघावा ने अपनी पुत्री के गुमशुदगी की प्राथमिकी खुशीपार थाने में दर्ज कराई थी। उसके बाद छत्तीसगढ़ पुलिस जांच करते हुए सिवान के गोरेयाको... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 10:22 AM (IST)
        

कल हास्य कवियों संग लगाइए ठहाके

जासं, सिवान : दैनिक जागरण की ओर से अखिल भारतीय हास्य कवि सम्मेलन में मंगलवार की शाम देश के जान पहचाने हास्य कलाकार व चर्चित कवि सिवान के लोगों का मनोरंजन करेंगे। इसमें ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज 2005 के उप विजेता व कई हिन्दी फिल्मों में अपने अभिनय से दर्शकों को हंसाने वाले एहसान कुरैशी जैसे अभिनेता व हास्य कलाकार आपको गुदगुदाएंगे। राष्ट्रपति पुरस्कार से सम्मानित डा.सुरेश अवस्थी, यूपी सरकार में र... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 10:22 AM (IST)
        

मुख्यमंत्री से मिलेंगे नाराज टीईटी शिक्षक

जासं, सिवान : जिले के विभिन्न प्रखंडों में कार्यरत टीईटी उत्तीर्ण शिक्षकों की बैठक राजा सिंह कालेज समीप डा. अंबिका प्रसाद पांडेय की अध्यक्षता में रविवार को आयोजित हुई। इसमें चार दिन पहले पटना में शिक्षा मंत्री व विभिन्न संगठन के बीच हुई वार्ता पर असंतोष प्रकट किया गया। साथ अपने स्तर से मुख्यमंत्री व शिक्षामंत्री से मिल मांगों को पूरा करने की मांग की। ऐसा नहीं होने पर न्यायालय की शरण लेने की चेताव... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 10:22 AM (IST)
        

महापरिनिर्वाण दिवस पर होगा निरामिष भोजन

जासं, सिवान : अनुसूचित जाति/जनजाति कर्मचारी संघ की बैठक रविवार को अंबेडकर सामुदायिक भवन में डा. एमआर रंजन की अध्यक्षता में रविवार को संपन्न हुई। बैठक में महापरिनिर्वाण दिवस के अवसर सफेद परिधान में उपस्थित रहते हुए निरामिष भोजन करने का निर्णय लिया गया। बैठक को संबोधित करते हुए श्री रंजन ने कहा कि 6 दिसंबर को अंबेडकर महापरिनिर्वाण दिवस समारोह अंबेडकर स्मृति पार्क गोपालगंज में धूमधाम से मनाया जाएगा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 10:22 AM (IST)
        

एनसीसी दिवस पर सामाजिक कुरीतियों से दूर रहने का संदेश

संवाद सहयोगी, सिवान : एनसीसी दिवस के अवसर पर तथा 7 बिहार बटालियन एनसीसी छपरा के निर्देश पर डीएवी स्नातकोत्तर महाविद्यालय में रविवार को एनसीसी दिवस मनाया गया। इस मौके पर कालेज परिसर से जागरुकता रैली निकाली गई और परिसर में वृक्षारोपण भी किया गया। रैली के माध्यम से समाज में व्याप्त गंदगी, बुराईयां व कुरीतियों पर प्रहार करते हुए कन्या भ्रूण हत्या बंद करो, दहेज अभिशाप है व पेड़ हमारे मित्र है पर बल देत... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 10:22 AM (IST)
        

जिले के बर्खास्त तीन दरोगा पुलिस केन्द्र में करेंगे योगदान

जासं, सिवान : 11 माह से बार्खास्त चल रहे जिले के तीन दरोगा पुन: पुलिस केन्द्र में योगदान करेंगे। उनकी वापसी मुजफ्फरपुर आईजी के आदेश पर हुई है। एसपी को भेजे गए पत्र में उन्हें पुलिस केन्द्र में योगदान कराने का आदेश दिया गया है। साथ ही उन पर विभागीय कार्रवाई चलाने का भी निर्देश दिया गया। मालूम हो कि जनवरी माह में तत्कालीन एसपी विवेक कुमार ने स्वर्ण व्यवसायी से पूछताछ व बरामद रूपये के मामले में त्रुट... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 10:03 AM (IST)
        
(News from Siwan, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें