Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 19,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सिवान

जेवरात समेत लाखों की चोरी

जागरण संवाददाता, सिवान : महादेवा ओपी क्षेत्र स्थित नई बस्ती में बीती रात अज्ञात चोरों ने घर का ताला तोड़ चोरी की घटना को अंजाम दिया। चोरों ने घर में रखे जेवरात समेत कई कीमती सामानों की चोरी की। जानकारी के अनुसार नई बस्ती निवासी कुमार राकेश ने बताया कि शुक्रवार को जब वह अपने घर रात 12.30 बजे पहुंचे तो उन्होंने देखा कि घर के मेन दरवाजे का ताला टूटा हुआ है। जिसके बाद उन्होंने अंदर प्रवेश किया तो देख... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        

सिवान:: महाराजगंज क्षेत्र के निर्वाची पदाधिकारी दे रहे धमकी : प्रभुनाथ

संसू, महाराजगंज (सिवान) : महाराजगंज लोकसभा क्षेत्र से सांसद व आसन्न चुनाव में राजद प्रत्याशी प्रभुनाथ सिंह ने जिला निर्वाची पदाधिकारी सह सारण के जिलाधिकारी कुंदन कुमार पर धमकी देने का आरोप लगाया है। सिंह ने चुनाव आयोग से उनकी शिकायत भी की है। महाराजगंज में गुरुवार को आयोजित एक पत्रकार वार्ता में जानकारी देते हुए सिंह ने कहा कि पदाधिकारी हमें बराबर प्रताड़ित कर रहे हैं। मुझे फर्जी मामलों में फंसाय... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 10:40 PM (IST)
        

बीए पार्ट थ्री की परीक्षा 22 अप्रैल से

संसू, सिवान सदर : जयप्रकाश विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक डा. दिव्यांशु कुमार ने स्नातक तृतीय वर्ष पार्ट थ्री प्रतिष्ठा व सामान्य परीक्षा की तिथि घोषित कर दी है। परीक्षा विभाग द्वारा जारी पत्रांक 1090/दिनांक 21.3.2014 के अनुसार आनर्स की परीक्षा 22 अप्रैल तथा सामान्य की परीक्षा 24 अप्रैल से ही शुरू होगी। स्नातक प्रतिष्ठा के लिए 6 गु्रप बनाये गये हैं। सभी परीक्षाएं दो पाली में आयोजित होगी। प्रथम... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 07:01 PM (IST)
        

सिवान में मां-बेटे की हत्या

जागरण संवाददाता, सिवान : सिवान के हुसैनगंज थाना क्षेत्र स्थित जुड़कन में बुधवार की रात दो परिवारों के बीच हुए आपसी विवाद में मां और बेटे की हत्या कर दी गई। मृतक जुड़कन निवासी रामा शंकर राम का बड़ा बेटा संतोष राम तथा उसकी माता गंगीया देवी है। मृतक के भाई मंजीत के बयान पर हुसैनगंज थाने में पांच लोगों पर नामजद प्राथमिकी दर्ज की गई है। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए संजीत राम, रामाजी राम, समेत पांच लोगो... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 07:01 PM (IST)
        

अगलगी में लाखों की संपत्ति राख

संसू, महाराजगंज (सिवान) : स्थानीय थाना क्षेत्र के सिहौता बंगरा गांव में बुधवार की शाम एक घर में लगे अगलगी की घटना में लाखों रुपये की संपत्ति जलकर राख हो गयी। घटना के संबंध में बताया जाता है कि बंगरा निवासी गौरीशंकर शर्मा बुधवार की शाम परिवार के सदस्यों के साथ बैठकर बातचीत कर रहे थे, इसी क्रम में घर के अंदर से आग की लपट दिखाई दी। अभी वे कुछ समझ पाते तब तक आग की लपट तेज हो गयी। देखते ही देखते घर क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 07:01 PM (IST)
        

28 दागी थाने में रोज लगाएंगे हाजिरी

जागरण संवाददाता, सिवान : लोकसभा आम चुनाव 2014 को शांतिपूर्ण, भयमुक्त व निष्पक्ष सम्पन्न कराने के लिए जिला दंडाधिकारी सह जिलाधिकारी दिवेश सेहरा ने जिले के कई असामाजिक तत्वों के विरोध कठोर कदम उठाए हैं। बिहार अपराध नियंत्रण अधिनियम,1981 की धारा 3 की उपधारा (3) के तहत पुलिस अधीक्षक से प्राप्त प्रतिवेदन के आलोक में डीएम श्री सेहरा ने 28 दागियों को 17 मई तक प्रत्येक दिन निर्देशित थानों में उपस्थिति दर्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 07:01 PM (IST)
        

दो ने किया नामांकन

संसू, महाराजगंज : 112 महाराजगंज विधानसभा उपचुनाव के नामांकन के चौथे दिन बुधवार को जदयू प्रत्याशी के रूप में स्व. दामोदर सिंह की पत्‍‌नी सोनामती देवी ने एसडीओ सह निर्वाची पदाधिकारी मनोज कुमार के समक्ष तीन सेटों में नामांकन किया। नामांकन के समय विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्री गौतम सिंह, विधायक कविता सिंह, महाराजगंज के लोकसभा प्रत्याशी मनोरंजन सिंह उर्फ धूमल सिंह, जदयू नेता शैलेन्द्र प्रताप सिंह, ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

बोलेरो से कुचल बच्चे की मौत

संसू, बसंतपुर (सिवान) : थाना क्षेत्र के कन्हौली-बसांव मुख्य पथ पर सरेयांश्रीकांत के पास बुधवार को करीब दो बजे बोलेरो की चपेट में आने से बच्चे की मौत हो गयी। सरेयांश्रीकांत निवासी राजेश मांझी का सात वर्षीय पुत्र अंकित कुमार उर्फ पल्लू अपने घर से कुछ दूर अष्टयाम में प्रसाद खाने गया था। इसी क्रम में कन्हौली के तरफ से आ रही बोलेरो के चपेट में आने से उसकी घटनास्थल पर ही मौत हो गयी। घटना के बाद वाहन च... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

अलग-अलग विवाद में तीन प्राथमिकी, दस नामजद

संसू, हुसैनगंज (सिवान): जमीनी विवाद व आपसी विवाद को लेकर अलग-अलग हुई मारपीट की घटना की प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है जिसमें दस लोगों को नामजद किया गया है। थाना क्षेत्र के बढ़ेया गांव में गेहूं की फसल काटने को लेकर हुई मारपीट में शंभू याद की पत्‍‌नी को मारपीट कर घायल कर दिया गया। इस मामले में शंभू यादव ने अपने गांव के ही संतोष चौधरी, वीरेश चौधरी को थाना कांड सं. 91/14 कराया है। वहीं भेड़ियारी टोला स... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

प्रत्याशी आज से कर सकेंगे नामांकन

जागरण संवाददाता, सिवान : सिवान संसदीय क्षेत्र के लिए 12 मई को होने वाले चुनाव के लिए अधिसूचना जारी होने के साथ ही प्रत्याशी आज से नामांकन कर सकेंगे। नामांकन करने की अंतिम तिथि 24 अप्रैल तक है। जबकि स्क्रूटनी 25 अप्रैल को की जाएगी। वहीं 28 अप्रैल तक नाम वापस लिये जा सकेंगे। नामांकन को लेकर रिर्टनिंग आफिसर के कार्यालय से लेकर 200 मीटर के दायरे तक धारा 144 लागू कर दी गई है। दफ्तर आने वाले रास्तों क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

अवैध शराब सहित चार गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, सिवान : पुलिस अधीक्षक विवेक कुमार के निर्देश पर मंगलवार की देर रात मुफ्फसिल थाना क्षेत्र के कई गांवों में सघन छापेमारी की गई। इस छापेमारी में भारी मात्रा में अवैध शराब के साथ चार धंधेबाज को गिरफ्तार किया गया। छापेमारी में पुलिस को देशी, विदेशी शराब सहित कई सामान बरामद हुए। जानकारी के अनुसार मुफ्फसिल थाना क्षेत्र के बरहन गांव में छापेमारी की गई । बरहन बाजार स्थित एक शराब की दुका... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

हत्याकांड का मुख्य आरोपी दोषी करार

जागरण संवाददाता, सिवान : विशेष सत्र न्यायाधीश शैलेन्द्र कुमार पाण्डेय की अदालत ने मंगलवार को हत्याकांड से जुड़े मामले की त्वरित सुनवाई करते हुए कांड के मुख्य अभियुक्त को हत्या का दोषी पाया है। अभियोजन की ओर से बहस करने वाले लोक अभियोजक हरेन्द्र कुमार सिंह से प्राप्त जानकारी के मुताबिक अदालत ने अभियुक्त शम्सी अहमद को भादवि की धारा 302 के अंतर्गत दोषी करार दिया है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

बेटी ने मां पर लगाया बेचने का आरोप

जागरण संवाददाता, सिवान : महिला थाना में एक नाबालिग लड़की ने अपनी मां पर ही उसे दूसरों के हाथ बेचने का आरोप लगाते हुए मामला दर्ज कराया है। इस मामले में महिला थानाध्यक्ष ने त्वरित कार्रवाई करते हुए दो लोगों को गिरफ्तार भी कर लिया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार धनौती ओपी क्षेत्र के निवासी ने बेटी की शादी लक्ष्मीपुर निवासी अनिल के साथ तय की थी। यह शादी नाजायज तरीके से हो रही थी। जिसके बाद लड़की ने महिल... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

बसंतपुर थानाध्यक्ष पर रंगदारी मांगने का परिवाद दर्ज

जागरण संवाददाता, सिवान : जिले के बसंतपुर थानाध्यक्ष रमेश मिश्रा के खिलाफ मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी के न्यायालय में पांच लाख रुपये रंगदारी मांगने का परिवाद बुधवार को दर्ज किया गया। बसंतपुर थाना क्षेत्र के शेखपुरा निवासी जलालुद्दीन खां के पुत्र मिन्हाज खां ने मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी के न्यायालय में परिवाद दायर कर थानाध्यक्ष पर पांच लाख रुपये रंगदारी मांगने का आरोप लगाया है। दायर आवेदन में कहा है क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

सड़क दुर्घटना में पांच घायल

जागरण संवाददाता, सिवान : मुफ्फसिल थाना क्षेत्र के भंटापोखर में मंगलवार की रात टेम्पो और जीप की भिड़ंत में पांच लोग गंभीर रुप से घायल हो गये। प्राप्त जानकारी के अनुसार कन्हैया साह, प्रदुमन्न साह, राजकिशोर, कविता देवी तथा प्रकाश सिंह सभी दरौली निवासी है। ये सभी सिवान देर रात पहुंचे। इसके बाद दरौली जाने के लिए वे टेम्पो में सवार हो गये। टेम्पो जैसे ही भंटापोखर के समीप पहुंचे सिवान के तरफ आ रही एक तेज ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

अल्पावास गृह में होता था दुष्कर्म, नौ कर्मी गये जेल

जागरण संवाददाता, सिवान : नगर स्थित अल्पावास गृह में संवासिनों के साथ दुष्कर्म का मामला सामने आते ही प्रशासन के वरीय अधिकारियों के पसीने छूटने लगे। इसके बाद हरकत में आये प्रशासन व पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए अल्पावास गृह की सुरक्षा में लगाए गये होमगार्ड के पांच सिपाहियों समेत नौ लोगों को गिरफ्तार कर मंगलवार को जेल भेज दिया गया। जेल जाने वालों में एनजीओ की ओर से नियुक्त तीन सेविकाएं व एक अनु... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Apr 2014 09:02 PM (IST)
        

गांवों में भी चलेगा मतदाता जागरूकता अभियान

संसू, पचरुखी (सिवान) : निर्वाचन आयोग का लक्ष्य है कि हर मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग अवश्य करें। इसके लिए व्यापक स्तर पर जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। इसी क्रम में मंगलवार को प्रखंड में कार्यरत प्रेरक, टोला सेवक, तालिमी मरकज, महादलित, अल्पसंख्यक एवं अतिपिछड़ा वर्ग के अक्षर आंचल योजना में कार्य कर रहे स्वयं सेवकों को मतदाताओं को इकट्ठा कर गांवों में वोट के महत्व को बताकर प्रेरित व जागरूक करने... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Apr 2014 07:47 PM (IST)
        

मैरवा में स्टैटिक्स सर्विलांस दंडाधिकारी गिरफ्तार, जेल

संसू, मैरवा (सिवान) : लोकसभा चुनाव के ले आदर्श आचार संहिता का अनुपालन सुनिश्चित कराने एवं शांतिपूर्ण चुनाव सम्पन्न कराने को लेकर मैरवा में गठित स्टैटिक्स सर्विलांस टीम में प्रतिनियुक्त एक दंडाधिकारी को वाहन जांच के दौरान प्राप्त 70 हजार रुपये जब्त कर हड़प लेने के आरोप में पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। वहीं थानाध्यक्ष मेराज हुसैन ने 54 हजार रुपये बरामद भी कर लिए। शेष राशि भी बरामद करने क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Apr 2014 07:47 PM (IST)
        

सिवान संसदीय क्षेत्र के लिए कल जारी होगी अधिसूचना

जागरण संवाददाता,सिवान: सिवान संसदीय क्षेत्र के लिए आखिरी चरण में 12 मई को होने वाले चुनाव के लिए लिए 17 अप्रैल को अधिसूचना जारी कर दी जाएगी। उम्मीदवारों के लिए नामांकन करने की अंतिम तिथि 24 अप्रैल होगी। नामांकन की स्क्रूटनी 25 अप्रैल को की जाएगी। उम्मीदवारों के लिए नाम वापस लेने की आखिरी तिथि 28 अप्रैल है। वहीं महाराजगंज संसदीय क्षेत्र में 7 मई को चुनाव होगा। महाराजगंज विधानसभा का उपचुनाव भी इसी... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Apr 2014 07:47 PM (IST)
        

नमो को देश की बागडोर सौंपेगी जनता : सुमो

संसू, महाराजगंज (सिवान) : बंदूक एवं पैसे के बल पर वोट नहीं लिया जा सकता। जनता जिसको चाहेगी वही उसका प्रतिनिधि होगा। उक्त बातें भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी ने महाराजगंज स्थित सरस्वती विद्या मंदिर के प्रांगण मंगलवार को चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कही। उन्होंने कहा कि नरेन्द्र मोदी की हवा पूरे देश में है। 16 मई को यह साफ हो जाएगा जब जनता पूरे बहुमत के साथ देश की बागडोर नम... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Apr 2014 07:47 PM (IST)
        
(News from Siwan, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »