1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सिवान

हत्यारों की गिरफ्तारी को मैरवा में धरना

सिवान। कपड़ा व्यवसायी प्रेम कुशवाहा की हत्या के बाद से दहशत में आए व्यवसायियों ने पुलिस प्रशासन से हत्यारों को शीघ्र गिरफ्तारी की मांग करते हुए मंगलवार को प्रखंड कार्यालय पर नागरिक मंच के बैनर तले धरना-प्रदर्शन किया। हत्यारों की शीघ्र गिरफ्तारी नहीं होने पर आंदोलन तेज करने को कहा। साथ ही प्राथमिकी में नामजद निर्दोष लोगों को अनुसंधान के आधार पर दोष मुक्त करने की मांग की गई। प्रदर्शनकारियों को संबोध... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 06:30 PM (IST)
        

जिप अध्यक्ष सहित तीन पर बहू की हत्या की प्राथमिकी

सिवान। जिला परिषद अध्यक्ष फौजदार चौहान की पुत्रवधू की जलने से हुई मृत्यु के मामले में पुलिस ने जिप अध्यक्ष, उनकी पत्नी व बेटे पर बहू को जलाकर मारने की प्राथमिकी दर्ज की है। पुलिस ने यह कार्रवाई विवाहिता के पिता के आवेदन पर की है। जिप अध्यक्ष के परिजनों पर प्राथमिकी दर्ज होने के बाद तरह-तरह की चर्चाएं शुरू हो गई हैं। शहर के फतेहपुर निवासी सुरेन्द्र प्रसाद की पुत्री अर्चना की शादी करीब 5 वर्ष पूर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 06:21 PM (IST)
        

20 लीटर अवैध शराब के साथ एक गिरफ्तार

भगवानपुर हाट : अवैध शराब की बिक्री पर अंकुश लगाने के लिए पुलिस लगातार छापेमारी अभियान चला रही है। इस अभियान के तहत मंगलवार को पुलिस ने खैरवा गाव से अवैध शराब के धंधेबाज को 400 एमएल के 50 बोतल अवैध शराब के साथ गिरफ्तार कर लिया। थानाध्यक्ष अखिलेश कुमार मिश्रा ने बताया कि धधेबाज उपेन्द्र पटेल को 20 लीटर अवैध देशी शराब बेचते गिरफ्तार किया गया जिसे मंगलवार को जेल भेज दिया गया है। ----- वाहन चेकिंग स... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 06:11 PM (IST)
        

इंटक भी करेगा बंद का समर्थन

सिवान । केन्द्रीय श्रमिक संगठनों के आह्वान पर 12 सूत्री मांग को ले इंटक के राष्ट्रीय अध्यक्ष पूर्व सांसद डा. जी संजीव रेड्डी के नेतृत्व में राष्ट्रव्यापी हड़ताल का आयोजन किया गया है। यह जानकारी देते हुए इंटक के जिलाध्यक्ष ओम प्रकाश मिश्र ने कहा कि इस बंद में सभी श्रमिक संगठन शामिल है। बुधवार को दिन में 10 बजे बबुनिया मोड़ स्थित द्विवेदी मार्केट के पास से विरोध प्रदर्शन शुरू किया जाएगा। उन्होंने श्रम... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 06:11 PM (IST)
        

चंवर में मिला मासूम का शव, कोहराम

Chanvr found in the body of the innocent

सिवान। बड़हरिया के निकटवर्ती भाभोपाली गांव से सोमवार को चार बजे से लापता आठ वर्षीय बालक की शव गांव के बाहरी हिस्से में स्थित चंवर से मिलने की सूचना पर मंगलवार को पूरे इलाके में सनसनी मची रही। बच्चे के शरीर पर चोट के निशान होने से आशंका है कि उसकी हत्या की गई है। जानकारी मिलने पर पहुंची पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा। मासूम की पहचान थाना क्षेत्र के भाभोपाली गांव निवासी ह... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 06:10 PM (IST)
        

विदाई सह सम्मान समारोह का आयोजन

Farewell ceremony co-organized

सिवान। बसंतपुर प्रखंड के उत्क्रमित मध्य विद्यालय विशुनपुरा के सहायक शिक्षक सुदामा प्रसाद के सोमवार को सेवानिवृत्त होने पर उनके सम्मान में समारोह आयोजित कर उन्हें भावभीनी विदाई दी गई। इस दौरान उनके कार्याें की सराहना की गई तथा उन्हें एक कुशल शिक्षक, मिलनसार व्यक्तित्व तथा शिक्षा के प्रति समर्पित शख्स करार दिया गया। सबसे पहले शिक्षक मंगलदेव प्रसाद द्वारा मंगलाचरण तथा स्मार पत्र प्रदान किया गया। समार... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 05:57 PM (IST)
        

युवा उत्सव में विज्ञानानंद के बच्चों का उत्कृष्ट प्रदर्शन

yuva utsav

सिवान । कला, संस्कृति एवं युवा विभाग के तत्वावधान में सोमवार को शहर के टाउन हाल में संपन्न हुए जिला युवा उत्सव 2015-16 प्रतिभागी चयन प्रतियोगिता में विज्ञानानंद केन्द्रीय विद्यालय चनउर के छात्रों ने उत्कृष्ट प्रदर्शन कर विद्यालय का मान बढ़ाया है। प्रतियोगिता के एकल तबला वादन में विद्यालय के नवीं कक्षा का छात्र आदित्य कुमार पांडेय ने जिला स्तर पर दूसरा स्थान प्राप्त किया। वहीं समूह लोक गायन में आठव... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 05:20 PM (IST)
        

बाइक दुर्घटना में एक घायल

हसनपुरा : एमएच नगर थाना के महुअल महाल गाव के हसनपुरा दारौंदा मुख्य मार्ग पर जरती माई के समीप दो बाइक की टक्कर में एक बाइक सवार गंभीर रूप से घायल हो गया तथा दूसरा बाइक सवार मौके का फायदा उठाकर फरार हो गया। घायल मंद्रापाली गाव निवासी रेयाज साई को स्थानीय ग्रामीणों ने इलाज के लिए दारौंदा ले गए, जहा घायल की स्थिति गंभीर देखते हुए चिकित्सकों ने बेहतर इलाज के लिए सिवान रेफर कर दिया। घटना के बारे में बता... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 05:20 PM (IST)
        

चंदौली मकतब में महीने भर से ताला

Chandauli month lock in seminary

सिवान। आंदर प्रखंड का चंदौली स्थित राजकीय प्राथमिक मकतब करीब एक माह से बंद पड़ा है। इसके बाद भी कोई आला अधिकारी इसकी सुधि नहीं ले रहा है। इससे ग्रामीणों में आक्रोश व्याप्त है। ग्रामीणों की मानें अनियमितता दूर करने व प्रभार नहीं देने तक किसी भी हाल में विद्यालय का संचालन नहीं होने देंगे। इधर पठन-पाठन ठप से नौनिहालों की पढ़ाई बाधित हो रही है। मालूम हो कि चंदौली राजकीय प्राथमिक मकतब में व्याप्त अनि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 05:19 PM (IST)
        

सहकारिता बैंक ने बेरोजगारों को दिए आटो

The Cooperative Bank give auto to unemployed

सिवान । सिवान सेंट्रल को-ऑपरेटिव बैंक लिमिटेड ने मंगलवार को पांच बेरोजगार युवकों को स्वरोजगार के लिए आटो उपलब्ध कराया। इसके साथ ही कई लोगों को होम लोन व अन्य तरीके के ऋण देकर उनका सहयोग किया गया। शिविर में मौजूद ऋणियों को बैंक के अध्यक्ष मनोज कुमार सिंह, प्रबंध निदेशक बबन मिश्रा, नाबार्ड के जिला विकास प्रबंधक अफताबुद्दीन ने संयुक्त रूप से ऋण उपलब्ध कराया। इस मौके पर सदर के बड़रम निवासी सत्येन्द्र प... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 05:17 PM (IST)
        

शहर के आटो चालकों का बनेगा रिकार्ड

सिवान। जिला मुख्यालय पर आटो चलाने वालों का पुलिस अब रिकार्ड रखेगी। पुलिस रेलवे स्टेशन और बस स्टैंड तथा आसपास के इलाकों में आटो चलाने वाले सभी चालकों का फोटो, मोबाइल नंबर व पता सहित अन्य जानकारी दर्ज करेगी। यह हरदम अपडेट की जाएगी। इससे जहां चालकों की पहचान सुनिश्चित होगी वह यात्री भी बेखौफ हो सकेंगे। इससे आटो चालक बनकर अपराध करने वालों पर अंकुश लग सकेगा। यह आम धारणा है कि सिवान में कई अपराधी आटो चा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 05:16 PM (IST)
        

नीतीश की गलती के बाद अब भाजपा ही एकमात्र विकल्प

सिवान। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने प्रदेश की जनता से अमन-चैन एंव विकास देने का वायदा किया था। जिन शक्तियों को वे हमेशा अमन-चैन एवं विकास का बाधक बतलाते थे, आज वे उन्हीं की शरण में जाकर जनता को छल रहे हैं। उनकी इस गलती के बाद बिहार में अमनचैन एवं विकास के लिए भाजपा ही एकमात्र विकल्प है। दरौली के रामबाग में मंगलवार को आयोजित चौपाल में यह बात भाजपा नेता शिव कुमार मांझी ने कही। उन्होंने कहा कि बिहार के... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 05:15 PM (IST)
        

पति-पत्नी की खुदकुशी पर गांव में दूसरे दिन भी मातम

सिवान। थाना क्षेत्र के बड़का टेघरा गाव के नवदंपती की ट्रेन से कटकर जान देने के दूसरे दिन भी गांव में उदासी का माहौल रहा। लोग इस घटना की चर्चा करते रहे। कई घरों में दूसरे दिन भी शोक में चूल्हा नहीं जला। लोगों की मानें तो लालबाबू यादव का पुत्र अनिल यादव शादी के बाद काफी खुश था। पत्नी से उसका कभी कोई विवाद नहीं हुआ पर अनिल की मां लीलावती अक्सर बहू को कोसती रहती थी। इन्दू सास को जवाब नहीं देती थी पर अन... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 05:13 PM (IST)
        

पानी लेने जा रही किशोरी से छेड़छाड़ व मारपीट

सिवान । जीबीनगर थाना क्षेत्र के डीके सारंगपुर में चापाकल से पानी लेने जा रही एक किशोरी से छेड़छाड़ व मारपीट की सूचना है। इस मामले में लड़की के परिजनों की ओर से आरोपी के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। उधर आरोपित व्यक्ति ने भी युवती के परिजनों के विरुद्ध मामला दर्ज कराया है। डीके सांरगपुर गांव निवासी किशोरी के पिता ने बयान में आरोप लगाया है कि उनकी बेटी सुबह करीब 6.30 बजे पानी लाने चापाकल से जा र... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 05:07 PM (IST)
        

बिजली की कटौती से लोग परेशान

सिवान। उमस भरी गर्मी के मौसम में बिजली की कटौती से लोगों की परेशानी बढ़ गई है। रघुनाथपुर पावर सब स्टेशन से ही रघुनाथपुर व आन्दर प्रखंड के गावों मे बिजली सप्लाई होती है। लेकिन ग्रामीण इलाके को कौन कहे, प्रखंड मुख्यालय में बिजली नदारद को गई है। बिजली की अत्यधिक कटौती ने लोगों को परेशान कर दिया है। कब बिजली आई और कब चली गई पता ही नहीं चलता है। उमस भरी गर्मी में लोग कभी छत पर जाते हैं तो बूंदाबांदी हो... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 05:03 PM (IST)
        

बूथ स्तर पर 30 सदस्यीय टीम बना रही भाजपा

Making the 30-member team at booth BJP

सिवान। भारतीय जनता पार्टी चनउर पंचायत कार्यसमिति की बैठक पंचायत अध्यक्ष शिवजी साह की अध्यक्षता में हुई। इसमें पंचायत के बूथ कमेटी पर चर्चा करते हुए 20 से 30 सदस्यीय टीम का गठन करने पर जोर दिया गया। इसमें मौजूद विधायक व्यास देव प्रसाद ने कहा कि भाजपा कार्यकर्ताओं के बल पर ही पार्टी बिहार में अपनी सरकार बनाने में कामयाब होगी। जिला मंत्री राहुल तिवारी ने कहा कि भाजपा कार्यकर्ताओं की पार्टी है। लोस चु... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 05:02 PM (IST)
        

चंदा जमाकर ग्रामीणों ने बनाई सड़क

सिवान। थाना क्षेत्र के फलपुरा पंचायत के कोहरावता गांव में ग्रामीणों ने समाजसेवी सेराज खां के नेतृत्व में चंदा एकत्रित कर पुरानी मिट्टी वाली सड़क को बना लिया। मुख्य मार्ग से गांव में जाने वाली सड़क को बनाने के लिए जनप्रतिनिधियों ने ध्यान नहीं दिया। सड़क बनने की प्रतीक्षा करते-करते ग्रामीण थके तो आखिरकार आपस में चंदा एकत्रित कर कीचड़युक्त सड़क पर मिट्टी, ईट तथा राविश गिराकर इसे चलने योग्य बना दिया। यह सड़... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 05:01 PM (IST)
        

कर्मचारी संघों की हड़ताल का आज दिख सकता असर

सिवान। विभिन्न कर्मचारी यूनियनों द्वारा प्रस्तावित आम हड़ताल से बुधवार को जिले में कई सेवाओं पर असर की आशंका है। इस बंद को सफल बनाने के लिए मजदूर यूनियन, रसोईया व सेल्स रेप्रेजेन्टेटिव भी कूद पड़े है। बंद का असर सरकारी कार्यालयों के साथ-साथ यातायात व्यवस्था पर देखने को मिलेगा। वहीं बैंक का भी कामकाज ठप होने के आसार है। हड़ताल पर जाने वाले यूनियनों की मानें तो इमरजेंसी सेवा छोड़ अन्य सेवाएं पूरी तरह से... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 05:00 PM (IST)
        

एमडीएम प्रभारी पर राजनीति से प्रेरित होने का आरोप

सिवान। बिहार राज्य विद्यालय रसोईया संघ के जिला परिषद सदस्य नेसार अहमद को बड़हरिया एमडीएम प्रभारी सुरेश शर्मा द्वारा माधोपुर स्कूल पर रसोईया संघ का गठन से रोकना तथा हड़ताल में शामिल नहीं होने देना निदंनीय है। एमडीएम प्रभारी का यह कृत्य राजनीति से प्रेरित है। बिहार राज्य विद्यालय रसोइयां संघ की राज्य सचिव सह जिला पार्षद सदस्य सोहिला गुप्ता ने इसे आपत्तिजनक बताते हुए कहा कि किसी भी मजदूर को अपना हक अधि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 04:58 PM (IST)
        

विशेष अभियान में 135 की गिरफ्तारी

सिवान। एसपी सौरभ कुमार शाह के निर्देश पर जिले भर में लगातार चल रहे विशेष अभियान में अब तक सैकड़ों लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है। सोमवार को पूरे दिन चले अभियान में कुल 135 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया इनमें 48 लोगों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। मालूम हो कि आगामी चुनाव को देख पुलिस प्रशासन जमानतीय वारंटी, अजमानतीय वारंटी, कुर्की सहित अन्य मामलों में फरार चल रहे अभियुक्तों की गिरफ्तारी क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 04:40 PM (IST)
        
(News from Siwan, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें