Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
March 30,2015
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सिवान

लूट काड में शामिल अपराधियों की धड़पकड़ को छापेमारी

संस, महाराजगंज (सिवान) : महाराजगंज थाने के बंगरा गाव के समीप शुक्रवार को दिनदहाड़े अपराधियों द्वारा गोरख सिंह महाविद्यालय के कर्मचारी से 2 लाख 90 हजार रुपये लूट के मामले में पुलिस ने अपराधियों को पकड़ने के लिए छापेमारी तेज कर दी है। पुलिस के लिए यह घटना बड़ी चुनौती है। एसडीपीओ अवकाश कुमार ने महाराजगंज थानाध्यक्ष सहित आस-पास के थाने को हर हाल में काड का पर्दाफाश करने का आदेश दिया है। इधर जिला पार्षद... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 10:46 AM (IST)
        

रामजी की निकली सवारी..

जेएनएन, सिवान : रामनवमी के दिन पूजा अर्चना के बाद विभिन्न प्रखंडों में शनिवार को गाजे-बाजे, हाथी-घोड़े के साथ श्रीराम, लक्ष्मण, माता सीता व हनुमान की आकर्षक झांकियां निकाली गई जिसमें हजारों श्रद्धालु शामिल हुए। इस दौरान जयश्रीराम व जय हनुमान के उद्घोष से वातावरण भक्तिमय हो गया। शोभा यात्रा में शामिल श्रद्धालुओं ने के लिए व शर्बत की व्यवस्था की गई थी। इस दौरान पूजा के साथ प्रसाद भी वितरण किया ज... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 10:46 AM (IST)
        

शार्ट सर्किट से ट्रक पर लदे ट्रांसफार्मर में लगी आग, एक करोड़ की क्षति

संसू, भगवानपुर हाट (सिवान) : स्थानीय प्रखंड कार्यालय में बन रहे पावर ग्रिड में लगाने के लिए यूपी के गाजियाबाद के इस्ट इंडिया ट्रांसफार्मर कंपनी साहिबाबाद से दो 33 हजार की क्षमता का ट्रांसफार्मर मंगाया गया था। शनिवार की सुबह पावर ग्रिड पर पहुंचने से पहले ही प्रखंड कार्यालय परिसर में ट्रक पर लदा ट्रांसफार्मर में आग पकड़ लिया। घटना शार्ट सर्किट की वजह से हुई। देखते ही पूरा ट्रक आग की चपेट में आ गया।... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 10:46 AM (IST)
        

बोलेरो की टक्कर से पूर्व मुखिया गंभीर

संसू, भगवानपुर हाट (सिवान) : थाना क्षेत्र के कौड़िया नथू मोड़ के समीप शनिवार को करीब 11 बजे अनियंत्रित बोलेरो के चपेट में आने से बाइक सवार कौड़िया पंचायत के पूर्व मुखिया अखिलेश सिंह गंभीर रूप से घायल हो गए। घायल को स्थानीय लोग बसंतपुर प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र लाए जहां चिकित्सकों ने गंभीर स्थिति को देखते हुए उन्हे पटना रेफर कर दिया। घटना की खबर सुन स्थानीय लोग स्टेट हाइवे 73 पर आगजनी की और सड़क जाम ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 10:46 AM (IST)
        

जय श्री राम के उद्घोष से गुंजायमान रहा शहर

जासं, सिवान : रामनवमी के अवसर पर श्रीराम जन्मोत्सव समिति द्वारा शनिवार को शहर के गांधी मैदान से गाजे-बाजे के साथ भक्तिपूर्ण माहौल में मर्यादा पुरुषोतम श्रीराम की शोभा यात्रा निकाली। इसमें हजारों की संख्या में महिला व पुरुष श्रद्धालु शामिल हुए। शोभा यात्रा में युवाओं ने भी अपनी बढ़ चढ़कर सहभागिता दिखाई। गांधी मैदान से प्रारंभ हुई शोभा यात्रा शहर के विभिन्न मार्गो से होते हुए पुन: गांधी मैदान पहुंच... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 10:46 AM (IST)
        

आपसी विवाद में दो पक्षों में मारपीट

संसू, हुसैनगंज (सिवान) : थाना क्षेत्र के जमालहाता गांव में शुक्रवार की रात्रि आपसी विवाद में दो पक्षों में मारपीट हो गई। इसके बाद एक पक्ष अपने रिश्तेदार के यहां घर में घुस कर छुप गया तथा हथियार का भय दिखाने लगा। यह देख वहां के ग्रामीण भड़क गए तथा उस घर को घेर लिया । लगभग दो घंटे तक सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण घर को घेरे रखा। ग्रामीणों का कहना था कि बाहर से बदमाश बुलाकर इस गांव में अशांति फैलाने क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 10:46 AM (IST)
        

चुस्त-दुरुस्त सुरक्षा के बीच निकली शोभा यात्रा

जासं, सिवान : श्रीराम जन्मोत्सव की शोभा यात्रा को शांतिपूर्ण माहौल में निकालने के लिए जिला प्रशासन पूर्व में ही विधि-व्यवस्था को चुस्त-दुरुस्त कर दिया था। विभिन्न मार्गो से निकली शोभा यात्रा पर जिला प्रशासन सीसीटीवी कैमरे के अलावा वीडीओग्राफी करा अपनी पैनी नजर रखे थी। शोभा यात्रा के दौरान किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए जिला प्रशासन ने चिह्ित स्थानों पर मजिस्ट्रेट के साथ पुलिस बल की तैनाती की... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 10:46 AM (IST)
        

जरती मां मंदिर के नाम पर फर्जी वसूली का भंडाफोड़

संस, महाराजगंज (सिवान) : शहर के प्रसिद्ध जरती मां मंदिर के नाम पर फर्जी रसीद लेकर ग्रामीण क्षेत्र में अवैध वसूली का भंडाफोड़ हुआ है। इस संबंध में मंदिर प्रबंधन समिति के सदस्य सनोज कुमार ने स्थानीय थाने में इंदौली निवासी गोपीचंद ठाकुर के पुत्र ललन ठाकुर के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई है। आवेदन में सनोज कुमार ने कहा है कि ललन ठाकुर जरती मां के नाम पर फर्जी रसीद छपवाकर गाव-गाव में पैसे की वसूली कर रह... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 10:46 AM (IST)
        

संदिग्ध परिस्थिति में तलाब में डूबने से युवक की मौत

जासं, सिवान : गोरेयाकोठी छठ के समीप स्थित पोखरे में एक युवक का शव तैरते हुए मिला। ग्रामीणों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। परिजन हत्या की आशंका जता रहे है। मालूम हो कि गोरेयाकोठी निवासी स्व. भिखू राम के पुत्र राकेश राम के परिजनों ने आरोप लगाया है कि शनिवार की दिन में करीब 12 बजे अज्ञात व्यक्ति ने राकेश के मोबाइल पर फोन किया। उसने कई बार फोन कर राकेश... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 10:46 AM (IST)
        

काउंसिलिंग के दौरान हंगामा, तोड़फोड़

जासं, सिवान : यहां जिला परिषद में काउंसिलिंग को पहुचे माध्यमिक शिक्षक पद के सैकड़ों अभ्यर्थियों ने बुधवार को जमकर हंगामा किया। मेधासूची में नाम होने के बावजूद कट ऑफ मा‌र्क्स के आधार पर कम अंक प्रतिशत वालों को नियोजन इकाई ने शुरू में काउंसिलिंग से अलग कर दिया था जिसपर दूर-दराज से आए अभ्यर्थी भड़क गए और टेबल व कुर्सियों पर अपना गुस्सा निकाला। कभी गेट के सामने बैठ कर तो कभी नारेबाजी करते अंदर पहुंच मुख... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Mar 2015 06:50 PM (IST)
        

भवनहीन विद्यालयों के बहुरेंगे दिन

जासं, सिवान : ठंड, गर्मी व बरसात खुले असामान तले पढ़ने वाले नौनिहालों के लिए खुशखबरी है। अब उन्हें धूप, धूल, बरसात व आंधी का सामना नहीं करना पड़ेगा और न ही उनकी पठन-पाठन प्रभावित होगा। भले ही कुछ दूर चलने की मजबूरी आ जाए। प्रधान सचिव के आदेश पर डीएम ने सभी भवनहीन विद्यालयों को नजदीक के विद्यालयों में शिफ्ट करने के आदेश का अनुमोदन कर दिया है। इसके साथ ही डीईओ विद्यालयों को शिफ्ट करने की प्रक्रिया ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Mar 2015 06:41 PM (IST)
        

कट ऑफ की सूचना से भड़के अभ्यर्थी

जासं, सिवान : जिला परिषद में बुधवार को माध्यमिक शिक्षक पद पर नियोजन के क्रम में काउंसिलिंग के लिए पहुंचे अभ्यर्थी कट आफ अंक की बात सुनते ही भड़क गए। इसे लेकर घंटों हंगामा मचा रहा। बताया गया है कि शुरू में कट आफ की बात नहीं थी। लेकिन काउंसलिंग शुरू होने के बाद सामाजिक विज्ञान के लिए बने काउंटर पर बैठे कर्मी ने नियोजन की बात कही और इतना सुनते ही अभ्यर्थी आक्रोशित हो गए और हंगामा करने लगे। मालूम हो ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Mar 2015 06:37 PM (IST)
        

छठ व्रतियों ने अस्ताचलगामी सूर्य को दिया अ‌र्घ्य

जेएनएन, सिवान : जिला मुख्यालय समेत ग्रामीण इलाकों में बुधवार की संध्या छठ व्रतियों ने अस्ताचलगामी सूर्य को अ‌र्घ्य देकर नमन किया तथा घाटों पर बने छठ की प्रतिमाओं की पूजा-अर्चना की। इस दौरान छठ गीतों- कांच ही बांस के बहंगिया बहंगी चलकत जाए.., आठ पहर हम सेविले, दर्शन दी ये छठी मईया.., केलवा से फरेला घवद के आदि गीतों से वातावरण छठमय व भक्तिमय रहा। घाटों पर इसे लेकर मेले का आलम रहा। तीन बजे के बाद व्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Mar 2015 06:33 PM (IST)
        

हेडमास्टर नशे में, लोगों ने किया हंगामा

संसू, तरवारा (सिवान) : जीबी नगर थाना क्षेत्र के राजकीय उत्क्रमित मध्य बिद्यालय भलुवाड़ा में हेडमास्टर के नशे में होने सहित विभिन्न मुद्दों को लेकर छात्र-छात्राओं व अभिभावकों ने जम कर हंगामा किया। लोगो ने आरोप लगाया कि छात्रवृत्ति पोषक तथा मुख्यमंत्री भ्रमण राशि की बंदरबांट कर ली गई है। शिक्षक समय से विद्यालय नहीं आते हैं। प्रधानाध्यापक नशे में धुत रहते हैं। इसकी शिकायत कई बार लोगों ने मौखिक रूप ब... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Mar 2015 06:32 PM (IST)
        

बिजली चोरी में छह लोगों पर जुर्माना

संसू, दारौंदा (सिवान) : प्रखंड के विभिन्न गाव में विद्युत विभाग ने छापेमारी करके बिजली चोरी मामले में छह लोगों के खिलाफ जुर्माना लगाया है। विभाग के कनीय अभियंता नीरज कुमार ने बताया कि दारौंदा थाना क्षेत्र के ढेवर निवासी बिनोद कुमार सिंह पर 23386, पिनर्थु खुर्द निवासी बलिराम प्रसाद पर 24970, ललन शर्मा पर 24955, अल्हा सिंह पर 12419, केशव यादव पर 12419 एवं सगीना यादव पर 12419 रुपये का जुर्माना ठोका... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Mar 2015 06:26 PM (IST)
        

तीसरे दिन भी स्कूल पर ग्रामीणों ने किया हंगामा

संसू, लकड़ी नबीगंज (सिवान) : प्रखंड के राजकीय प्राथमिक विद्यालय सिकटियां विश्वकर्मा टोला में व्याप्त कुव्यवस्था को लेकर ग्रामीणों ने तीसरे दिन बुधवार को हंगामा किया तथा तालाबंदी कर प्रदर्शन किया। वे सहायक शिक्षकों के स्थानांतरण के मांग पर अड़े रहे। बुधवार को डुमरा पंचायत भवन पर मुखिया संघ के अध्यक्ष ब्रजेश सिंह व बीईओ कृष्णकांत तिवारी द्वारा ग्रामीणों को संयुक्त जांच कर कार्रवाई करने के आश्वासन पर त... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Mar 2015 06:26 PM (IST)
        

हवन कुंड की खुदाई में मिला प्राचीन पत्थर

संसू, जीरादेई (सिवान) : प्रखंड के मुईयागढ़ पर होनेवाले शतचंडी महायज्ञ का हवन व वेदी का निर्माण बुधवार को आरंभ हो गया। बनारस के आचार्य लक्ष्मीनीधि के द्वारा वेदी का निर्माण हो रहा है। उन्होंने बताया कि हवन कुंड खोदने के क्रम में गढ़ से प्राचीन पत्थर व चांदी का सिक्का मिला। ग्रामीण अभय सिंह ने बताया कि पूर्व में भी यहां कई चीजें मिल चुकी हैं। यह पत्थर यहां चर्चा का विषय बना हुआ है। गत वर्ष यहां 130... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Mar 2015 06:25 PM (IST)
        

बाइकों की भिड़ंत में तीन घायल

जासं, सिवान : सराय ओपी थाना क्षेत्र के हरदिया मोड़ के समीप दो बाइक सवारों की आमने-सामने की भिड़ंत में दोनों बाइक पर सवार तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। सदर अस्पताल में दो की स्थिति गंभीर देख चिकित्सकों ने पटना के लिए रेफर कर दिया। मालूम हो महाराजगंज अनुमंडल के रूकुंदीपुर गांव निवासी बलिराम सिंह (54) हसनपुरा प्रखंड में स्थित सेंट्रल बैंक के कर्मी है। वह अपने भतीजे प्रशांत कुमार (14) के साथ बैंक क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Mar 2015 06:25 PM (IST)
        

मरे पाए गए चार प्रवासी पक्षी, तीन गंभीर

संसू, मैरवा (सिवान) : प्रखंड के इमनौली गांव के निकट झरही नदी के किनारे चार प्रवासी पक्षियों की मौत से ग्रामीण अचंभित हैं। माना जा रहा है कि ये आस्ट्रेलिया के जंगलों में पाई जाने वाली इमीनो हैं। इसकी सूचना ग्रामीणों ने स्थानीय थाने एवं वन विभाग को भी दे दी है। पक्षियों की मौत के कारणों को लेकर कई तरह की चर्चाएं हो रही हैं। ये यहां कब और कैसे पहुंचीं इसको लेकर कोई कुछ भी स्पष्ट तौर पर कहने को तैयार... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Mar 2015 06:15 PM (IST)
        

टिकट चेकिंग में तीस यात्री पकड़ाए

संसू, दारौंदा (सिवान) : जंक्शन के तीनों प्लेटफार्मो पर मंगलवार को विभिन्न ट्रेन में गेम चेकिंग कर बिना टिकट के यात्रा कर रहे तीस यात्रियों को पकड़ा गया। इन यात्रियों को टिकट दंड के साथ राशि वसूली गई। आरपीएफ असिस्टेंट कमांडेंट छपरा अरुण कुमार गुप्ता एवं सिवान आरपीएफ के एएसआई शाहिद अख्तर खान के संयुक्त नेतृत्व में मंगलवार की सुबह 9 बजे से छपरा भटनी- सवारी छपरा-गोरखपुर, महाराजगंज-दारौंदा सवारी मौर्य... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 24 Mar 2015 07:01 PM (IST)
        
(News from Siwan, Bihar)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें