Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
July 25,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सिवान

बस-बाइक की टक्कर में तीन घायल

संसू, भगवानपुर हाट (सिवान) : थाना क्षेत्र के रामपुर लौवां प्राथमिक विद्यालय के समीप भगवानपुर-मोरा पथ पर मंगलवार की दोपहर बस और बाइक की टक्कर में बाइक चालक सहित सवार दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गये। घायलों को स्थानीय लोगों ने प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में उपचार के लिए पहुंचाया। घटना के बाद बस चालक फरार हो गया। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस घटनास्थल पर पहुंची बस और बाइक को जब्त कर लिया। बस भगवानपु... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 08:10 PM (IST)
        

पुस्तक बिना पढ़ाई, गुणवत्ता मिशन हवाई

संसू, मैरवा (सिवान) : प्रखंड में प्रारंभिक विद्यालयों में गुणवत्ता शिक्षा मिशन की सफलता के दावे खोखले साबित हो रहे हैं। बच्चों के हाथ अब तक पुस्तकें नहीं पहुंच सकी है। बिना पुस्तक के पढ़ाई कैसे हो यह न तो शिक्षक की समक्ष में आ रहा है और न ही छात्रों को ही बिना पुस्तक के पढ़ाई समझ में आ रही है। बच्चे स्कूल आते हैं। कक्षाएं भी संचालित होती हैं। दोपहर का भोजन विद्यालय में उन्हें मिल जाता है। फिर बच्च... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 08:10 PM (IST)
        

नये सिरे से सम्पर्क पथ बनाने पर अड़े ग्रामीण

संस, भगवानपुर हाट (सिवान) : प्रखंड में सरेयां गांव स्थित धमई नदी पर बने पुल के संपर्क पथ के उद्घाटन के पूर्व टूट जाने के बाद आक्रोशित ग्रामीण अब प्राक्कलन के अनुरूप संपर्क पथ निर्माण कराने पर डटे हैं। शनिवार को ठेकेदार द्वारा उक्त संपर्क पथ पर मिट्टी डालकर दरार पाटने के प्रयास को ग्रामीणों मुखिया खेदारू मियां, पूर्व मुखिया कामरेड जगन्नाथ सिंह, हृदयानंद मिश्र, मुन्ना सिंह व मोहम्मद कलीम ने जमकर विर... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Jul 2014 10:55 PM (IST)
        

अस्पताल में शीघ्र भरे जाएंगे सभी रोगों के विशेषज्ञ चिकित्सक

संसू, गोरेयाकोठी (सिवान) : प्रखंड मुख्यालय स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र का उद्घाटन भाजपा विधायक भूमेन्द्र नारायण सिंह उर्फ चुन्नू सिंह ने रविवार की संध्या फीता काटकर किया। इस मौके पर उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि यह सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में सभी रोगों के विशेषज्ञ चिकित्सक से भरे जाएंगे और क्षेत्र के लोगों के सभी रोगों का इलाज संभव हो सकेगा। उन्होंने कहा कि यह अस्पताल ढाई करोड़... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Jul 2014 10:55 PM (IST)
        

गुठनी में बैंक मैनेजर को हत्या की धमकी

संसू, गुठनी (सिवान) : प्रखंड मुख्यालय स्थित केनरा बैंक के प्रबंधक शैलेश कुमार को कुछ लोगों ने मोबाइल से फोन कर जान से मारने की धमकी दी है। स्थानीय थाने में आवेदन देकर प्रबंधक ने टड़वा धनंजय मिश्र के पुत्र पंकज मिश्र तथा मनीष मिश्र तथा चित्ताखाल निवासी गणेश नाथ तिवारी पुत्र दिलीप नाथ तिवारी समेत तीन अज्ञात लोगों के विरुद्ध कार्रवाई करने की मांग की है। उन्होंने कहा है कि उनके बैंक के ग्राहक मनीष कुम... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Jul 2014 10:55 PM (IST)
        

शादी की नीयत से नाबालिग का अपहरण

संसू, रघुनाथपुर (सिवान) : स्थानीय थाना क्षेत्र के हरपुर गांव में रविवार की शाम शादी की नीयत से नाबालिग लड़की का अपहरण कर लिया गया। इस मामले में युवती के पिता ने थाना क्षेत्र के पतार निवासी जहांगीर मियां, शहाबु मियां, मुमताज मियां, कलामुद्दीन मियां को अभियुक्त बनाया है। घटना के संबंध में बताया जाता है कि वीरेन्द्र चौहान की बारह वर्षीया पुत्री रविवार की शाम शौच करने घर के बाहर गयी थी। इसी दौरान उक्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Jul 2014 10:55 PM (IST)
        

जिला पार्षदों ने सर्वसम्मति से लिए कई निर्णय

जागरण संवाददाता, सिवान : जिला परिषद कक्ष में सोमवार को सरकार द्वारा चलाए जा रहे नियमों के बदलाव हेतु एक बैठक आयोजित की गयी। जिसकी अध्यक्षता जिला पार्षद रामायण सिंह ने की। बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि जनता दरबार लगाने के नाम पर अधिकारी अफसर दरबार लगा रहे हैं। इन्होंने कहा कि जनता दरबार में जिस अधिकारी के खिलाफ आवेदन आते हैं उसी अधिकारी से जिलाधिकारी जांच की मांग कर आवेदन भेज देते हैं। ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Jul 2014 10:55 PM (IST)
        

अलग-अलग मारपीट में पांच घायल

जागरण संवाददाता, सिवान : जिले के विभिन्न थाना क्षेत्रों में सोमवार को जमीनी विवाद में हुई मारपीट में पांच लोग घायल हो गये। इनमें से तीन की स्थिति चिंताजनक बतायी जा रही है। घटना के संबंध में बताया जाता है कि रघुनाथपुर थाना क्षेत्र के गभीरार गांव निवासी रामआधार सिंह अपने खेत में धान की रोपाई करने के लिए पंपसेट से पानी चलवा रहे थे, उसी समय उनके पट्टीदार गोरख सिंह आदि ने लाठी डंडे से हमला बोलकर घायल... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Jul 2014 10:55 PM (IST)
        

खेत की सोहनी को लेकर फायरिंग, एक गिरफ्तार

संसू, बसंतपुर (सिवान) : थाना क्षेत्र के हुस्सेपुर नंद निवासी भिखारी मांझी की पत्‍‌नी शिवकुमारी देवी तथा राजेश्वर सिंह की पत्‍‌नी सुशीला देवी के पास शुक्रवार को गांव के ही केदार सिंह के पुत्र प्रमोद सिंह पहुंचे और कहा कि तुम दोनों हमारे खेत में सोहनी करने चलने की बात कही। उक्त महिलाओं ने कहा कि आज हमलोग दूसरे के खेत सोहने करने के लिए कहे हैं, कल चलकर आपके खेत में सोहनी कर देंगे। इस पर प्रमोद सिं... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Jul 2014 07:30 PM (IST)
        

सिसवन में बाढ़ से निपटने की तैयारी पूरी

संसू, सिसवन (सिवान) : सरयू व दाहा नदियों के पाटों मे बसा सिसवन प्रखंड में संभावित बाढ़ से निपटने की प्रशासनिक तैयारी पूर कर ली गयी है। बाढ़ से उत्पन्न आपदा से मानव जीवन का बचाव करने के लिए बीस लाइफ जैकेट मंगाये गये हैं जिनमें दस-दस प्रखंड मुख्यालय व मेहंदार में रखे गये हैं। जीवन रक्षक दवाओं के भंडारण के लिए रेफरल अस्पताल प्रबंधन को सीओ बच्चा प्रसाद चौधरी ने निर्देशित किया है। इसके अलावा तीन नाव व ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Jul 2014 07:20 PM (IST)
        

विद्युत स्पर्शाघात से पिता-पुत्र की मौत

संसू, सिवान सदर : सदर प्रखंड के भंटापोखर गांव में शनिवार को करीब सवा नौ बजे विद्युत स्पर्शाघात से पिता-पुत्र की मौत हो गयी। घटना के संबंध में बताया जाता है कि भंटापोखर निवासी दीनानाथ पाण्डेय (60) करीब 30 फुट की दूरी पर स्थित बिजली के पोल से अपने कर्कट नुमा घर में बिजली जलाने के लिए विद्युत कनेक्शन लिए थे। घर का छत टीन के कर्कट से बना था। छत नीचा था। बारिश के कारण इसी छत में गुजर रहे तार के कटे... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Jul 2014 07:18 PM (IST)
        

एमडीएम के चावल के साथ पकड़े गये शिक्षक को छोड़ा

संसू, दरौली (सिवान) : दरौली में एमडीएम के चावल के साथ पकड़े गये शिक्षक को गुरूवार की देर शाम ही पुलिस ने छोड़ दिया। दरौली थाना के प्रभारी थानाध्यक्ष असबाब राय ने बताया कि बीडीओ महेन्द्र प्रसाद ने शिक्षक मधु को पकड़ कर हमें सौंपा था लेकिन कोई आवेदन नहीं दिया था जिस कारण प्राथमिकी दर्ज नहीं की जा सकी। उन्होंने बताया कि बीडीओ महेन्द्र प्रसाद ने शाम में छोड़ने का निर्देश दिया जिसके बाद शिक्षक को छोड़ दिया... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Jul 2014 07:53 PM (IST)
        

समकालीन अभियान में 96 गिरफ्तार

जासं,सिवान: जिले के पुलिस अधीक्षक विकास वर्मन के निर्देश पर चलाये गये समकालीन अभियान में गुरूवार की रात विभिन्न थानों की पुलिस ने 96 वारंटियों को गिरफ्तार कर लिया। जिले के सभी थानों की पुलिस ने अपने अपने क्षेत्र में रातभर छापेमारी की। 24 वारंटियों को गिरफ्तार करने के बाद जेल भेज दिया गया जबकि जमानतीय धारा होने के कारण शेष को थाने से जमानत दे दी गई। विभिन्न थानों की पुलिस ने तीन फरार अभियुक्तों के ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Jul 2014 07:53 PM (IST)
        

स्वदेश लौटे सऊदी अरब में फंसे सिवान के मजदूर

जासं, सिवान : विगत एक वर्ष से सऊदी अरब में फंसे सिवान के मजदूर शुक्रवार को स्थानीय सांसद ओमप्रकाश यादव के प्रयास से अपने वतन लौट आए। शुक्रवार को सभी इन्दिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे दिल्ली पहुंचे। भारतीय मजदूरों का सिवान के सांसद ओमप्रकाश यादव व भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन, गुड्डू पाण्डेय आदि ने स्वागत किया। बाद में इन मजदूरों को विदेश मंत्रालय लाया गया जहां विदेश मंत्री सुष्म... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Jul 2014 07:53 PM (IST)
        

राजद ने प्रधानमंत्री का पुतला फूंका

संसू, भगवानपुर हाट (सिवान) : प्रखंड मुख्यालय स्थित बाजार में शुक्रवार को राजद प्रदेश इकाई के निर्देश पर पूर्व विधायक मानिक चन्द्र राय के नेतृत्व में महंगाई व भ्रष्टाचार के खिलाफ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का पुतला दहन किया गया। इससे पहले राजद कार्यकर्ताओं ने पुतला के साथ बाजारों में भ्रमण किया। इस अवसर पर पूर्व विधायक श्री राय ने कहा कि नरेन्द्र मोदी ने चुनाव पूर्व जनता को राहत देने का वादा किया थ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Jul 2014 07:53 PM (IST)
        

शस्त्रों के 159 निलंबित लाइसेंस हुए बहाल

जागरण संवाददाता, सिवान : लोकसभा चुनाव के दौरान सत्यापन नहीं कराने के कारण जिन शस्त्र अनुज्ञप्तिधारियों के लाइसेंस निलंबित किये गये थे उसमें से शोकाज का संतोषजनक जवाब देने वाले अनुज्ञप्तिधारियों के लाइसेंस को जिला दंडाधिकारी संजय कुमार सिंह ने निलंबनमुक्त कर दिया गया है। जिन लोगों ने अब तक शोकाज का जवाब नहीं दिया है उनके लाइसेंस निलंबित रहेंगे। यह जानकारी डीपीआरओ दिनेश कुमार ने दी। उधर जिला आ‌र्म्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Jul 2014 07:53 PM (IST)
        

जिंदा कारतूस के साथ गोपालगंज का अपराधी गिरफ्तार

संसू, भगवानपुर हाट (सिवान) : गोपालगंज जिले के महम्मदपुर थाना के करस घाट निवासी रामनाथ राय को शुक्रवार की सुबह शराब के नशे में गोरेयाकोठी थाने के दुधड़ा बाजार के समीप एक व्यक्ति से उलझते ग्रामीणों ने देखा और उक्त युवक को अपने कब्जे में ले लिया। ग्रामीणों ने युवक के पास रखे थैले के तलाशी ली जिसमें 12 बोर के सात जिंदा कारतूस, एक चाकू एवं तीन मोबाइल पाया। ग्रामीणों ने युवक को अपने कब्जे में लेकर गोरे... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Jul 2014 07:53 PM (IST)
        

हंसनाथ मंदिर की व्यवस्था दुरुस्त करने के निर्देश

संसू, गुठनी (सिवान) : जिले के दक्षिणी-पश्चिमी सीमा पर स्थित सोहागरा धाम बाबा हंसनाथ के मंदिर जिले सहित पूरे राज्य में प्रसिद्ध है। सावन की पहली सोमवार को सोहागरा में हुई विधि व्यवस्था की गड़बड़ी को देखते हुए अंचलाधिकारी रामवचन राम ने गुरुवार की संध्या मंदिर प्रबंधन समिति की बैठक कर सभी व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने के कई निर्देश दिए। अगले सोमवारी को मंदिर में लाउडस्पीकर से श्रद्धालुओं को दिशा निर्देश द... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Jul 2014 07:53 PM (IST)
        

व्यवसायी हत्याकांड के गिरफ्तार अभियुक्त रिमांड पर

संसू, महाराजगंज (सिवान) : महाराजगंज के मिठाई व्यवसायी चंदन कुमार की हत्या का पर्दाफाश करने के लिए मामले में गिरफ्तार दो अभियुक्तों को स्थानीय पुलिस ने दो दिन की रिमांड पर लिया है। दो अभियुक्तों की गिरफ्तारी के बाद भी हत्या के कारणों का अब तक पता नहीं चल सका है। थानाध्यक्ष अभिनंदन मंडल ने बताया कि हत्या में नामजद अभियुक्त नया बाजार के आकिब हुसैन तथा काजी बाजार के इन्द्रजीत कुमार उर्फ अहिरा को रिमां... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Jul 2014 07:53 PM (IST)
        

सम्पर्क क्रांति में एसी बोगी से वेंडर गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, सिवान : रेलवे सुरक्षा बल छपरा के सहायक सुरक्षा आयुक्त एके गुप्ता ने दरभंगा से नई दिल्ली जा रही 12565 बिहार सम्पर्क क्रांति की एसी 2 बोगी से पैंट्रीकार के वेंडर को चार बोतलबंद पानी के साथ गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार वेंडर शत्रुघ्न महतो रेल नीर की बजाए एक दूसरी कंपनी के नकली बोतल में पानी बेच रहा था। उसके पास लाइसेंस भी नहीं था। श्री गुप्ता ने पैंट्रीकार कर्मियों को नियमविरूद्ध काम न... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Jul 2014 07:53 PM (IST)
        
(News from Siwan, Bihar)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें