Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
August 23,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सिवान

एसडीओ व जेई ने किया बांधों का निरीक्षण

संसू, गुठनी (सिवान) : एक सप्ताह से हो रहे लगातार बारिश तथा उफनाती नदियों को देखते हुए आपदा एवं बाढ़ नियंत्रण विभाग के पदाधिकारियों ने दौड़ लगानी शुरू कर दी है। गुठनी अंचल के अंतर्गत सोहागरा से मैरीटार तक छोटी गंडक के तटबंध पर स्थिति का जायजा लेने, बाढ़ एवं नियंत्रण विभाग के एसडीओ अतुलेश जी तथा जेई अरविंद कुमार श्रीवास्तव ने मोटरसाइकिल से तथा पैदल निरीक्षण किया। उन्होंने बताया कि स्थिति अभी ठीक है त... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 07:30 PM (IST)
        

छेड़खानी व चोरी का मामला दर्ज, 17 पर प्राथमिकी

संसू, नौतन (सिवान) : नौतन थाना क्षेत्र के सुजांव गांव निवासी धर्मेन्द्र यादव की पत्‍‌नी शोभा देवी ने गांव के ही शिवलोक यादव, सुरेन्द्र यादव एवं मृत्युंजय यादव के विरुद्ध गलत नीयत से छेड़खानी, गले का चेन छीन लेने का मामला दर्ज थाने में दर्ज कराया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। वहीं हसुआं गांव निवासी आशा पाठक ने कांड संख्या 97/14 के तहत नौतन थाने में गांव के ही मनोरंजन पाठक, बबलू पाठक के विरुद्ध ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 07:30 PM (IST)
        

पुलिस की पिस्टल के साथ लंगड़ा गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, सिवान : नगर थाना क्षेत्र के कचहरी रोड स्थित दुर्गा मंदिर के समीप मंगलवार को मुफ्फसिल थाना ने बंधुहाता निवासी लंगड़ा उर्फ सोनू उर्फ इकबाल मियां को पुलिस की सरकारी लोडेड पिस्टल के साथ गिरफ्तार कर लिया। उसके पास से आठ गोलियां , एक देशी कट्टा और दो देशी कट्टा की गोलियां भी बरामद किया गया। पुलिस की पिस्टल लंगड़ा को कैसे हाथ लगी इसके लिए पुलिस उससे पूछताछ कर रही है। प्राप्त जानकारी के ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 07:30 PM (IST)
        

जिला बनाने को संघर्ष समिति की बैठक

संसू, महाराजगंज (सिवान) : महाराजगंज को जिला बनाने के लिए सिहौता में मार्कण्डेय सिंह के आवास पर बैठक हुई। बैठक को संबोधित करते हुए स्वतंत्रता सेनानी मुंशी सिंह ने कहा कि महाराजगंज को जिला बनाने के लिए बिहार सरकार की ओर से तरह-तरह की जानकारी मांगी जाती रही और नेताओं तथा मुख्यमंत्री की ओर से कई बार आश्वासनों की झड़ी लगी रही। कई बार प्रदर्शन तथा महाराजगंज बंद का आयोजन हुआ लेकिन आज तक जिला नहीं बन सका।... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 07:30 PM (IST)
        

बंद कमरे से संदेहास्पद स्थिति में मिला नवविवाहिता का शव

संसू, भगवानपुर हाट (सिवान) : थाना क्षेत्र के नगवां गांव में पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर एक बंद घर से नवविवाहिता का शव मंगलवार की शाम बरामद किया। थानाध्यक्ष रामएकबाल प्रसाद के अनुसार मृतका अर्जुन राय की 20 वर्षीया पत्‍‌नी कुंती देवी बतायी जाती है जो एकमा थाना क्षेत्र के पचुआं निवासी सतन यादव की पुत्री है। शव के गले पर घाव का निशान है। शव जमीन पर लेटाया हुआ पाया गया। मृतका के बदन पर सलवार सूट था... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 07:30 PM (IST)
        

आज निकलेंगे महावीरी मेले के अखाड़े

जागरण संवाददाता, सिवान : सिवान शहर में महावीरी मेले के अखाड़े आज धूमधाम से निकाले जाएंगे। डीएम संजय कुमार सिंह,एसपी विकास वर्मन व एसडीओ दुर्गेश कुमार ने विशेष सर्तकता बरतने के निर्देश दिये हैं। अधिकारियों ने सभी पदाधिकारियों को विशेष सर्तकता बरतने के साथ साथ यथेष्ट सुरक्षात्मक कार्रवाई के भी निर्देश दिये हैं। सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किये गये हैं। पर्याप्त संख्या में दंडाधिकारी,पुलिस पदाधिकारी व सश... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 07:29 PM (IST)
        

नाम काटने व नहीं जोड़ने पर बीसीओ का घेराव

संसू, दारौंदा (सिवान) : प्रखंड कार्यालय परिसर में मंगलवार को पैक्स मतदाता सूची में नाम काटने एवं नाम नहीं जुड़ने को लेकर विभिन्न पंचायतों के सैकड़ों लोगों ने बीसीओ का घेराव किया। इस दौरान आक्रोशित ग्रामीणों का कहना था कि दो माह पूर्व शपथ पत्र कोआपरेटिव बैंक का जलान, आवेदन आदि सारी प्रक्रिया पूरी करने के बावजूद किसी आवेदक का नाम सूची में नहीं जुड़ा। वहीं पहले से पैक्स सूची में नाम रहने के बावजूद एक स... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 07:29 PM (IST)
        

अगर नहीं पकड़ा जाता लुल्हा तो लूट लेता पेट्रोल पम्प

संसू, भगवानपुर (सिवान) : मुठभेड़ के बाद रविवार को चकमुंदा गांव से पुलिस के हत्थे चढ़ा लुल्हा एक पेट्रोल पम्प पर लूट की वारदात को अंजाम देने वाला था। लूट की योजना बनाने के लिए ही वह साथियों के साथ जुटा था कि पुलिस की छापेमारी हो गई और वह पकड़ा गया। लुल्हा की गिरफ्तारी आसान नहीं रही। हथियार व साथियों के साथ जुटे लुल्हा ने पुलिस को देखते ही हमला बोल दिया। उसने थानाध्यक्ष को निशाना बनाकर बम फेंका था। ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 18 Aug 2014 07:38 PM (IST)
        

बच्चों को कराया गया ब्रेल लिपि से ज्ञान

संसू, दारौंदा (सिवान) : सर्व शिक्षा अभियान एवं बिहार शिक्षा परियोजना के तहत संचालित दृष्टि नि:शक्त आवासीय विशेष प्रशिक्षण का समापन समारोह रविवार को हुआ जिसमें 6-14 आयु वर्ग के छात्र-छात्राओं को शिक्षण-प्रशिक्षण दिया गया और उन्हें समापन समारोह में बीईओ अजय कुमार ने प्रमाण पत्र वितरण किया। उन्होंने कहा कि शिक्षण-प्रशिक्षण का कार्य केन्द्र प्रभारी अजीत कुमार गुप्ता, अजय प्रताप सिंह, अरविंद यादव, चन्द... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 18 Aug 2014 07:38 PM (IST)
        

किसान सभा की बैठक में कई मुद्दों पर चर्चा

संवाद सूत्र, रजौली (नवादा): बिहार राज्य किसान सभा की बैठक गणेश शंकर विद्यार्थी के आवास पर सोमवार को हुई। जिसमें जिला किसान कौंसिल का विस्तार पर चर्चा की गई। जिला के प्रत्येक अंचलों में सदस्य बनाने का लक्ष्य दिया गया। सदस्यता अभियान को सुचारू रूप से चलाने के लिए अंचल वार कमिटी बनाया गया। 31 अगस्त को पटना में आयोजित कन्वेंशन में जाने के लिए कुल 25 सदस्यीय टीम को जिला से भेजने का निर्णय लिया गया। स... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 18 Aug 2014 07:38 PM (IST)
        

बढ़ रहा सरयू-दाहा का जलस्तर, कटाव

जेएनएन, सिवान : पिछले तीन चार दिनों से हो रही बारिश से जिले के सिसवन, रघुनाथपुर, राजपुर व दरौली में दाहा व सरयू नदी का जलस्तर बढ़ रहा है। नीचे के खेतों की सब्जियों को नुकसान पहुंचा है। सिसवन प्रखंड के छितौली- बखरी गांव के समीप बन रहे पक्का पुल के दक्षिणी भाग में दाहा नदी से जबरदस्त कटाव हो रहा है। कटाव के चलते करीब दो बीघा उपजाऊ खेत नदी के गर्भ में समा गए हैं। पिछले वर्ष भी कटाव के चलते खेत बर्ब... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 18 Aug 2014 07:38 PM (IST)
        

पदाधिकारियों ने किया तटबंध का निरीक्षण

संसू, रघुनाथपुर (सिवान) : स्थानीय सीओ संजय कुमार ने सोमवार को प्रखंड के सरयू नदी के तट पर बांधों का निरीक्षण किया। उन्होंने गंभीरार, कौसर, बड़ुआ, नवादा, हरपुर, नरहन, मिर्जापुर, सलेमपुर, राजपुर एवं आदमपुर गांवों के गोधरा तटबंधों का निरीक्षण किया। सीओ ने बताया कि सरयू नदी के जल स्तर में वृद्धि हो रही लेकिन हालात अभी सामान्य है। उन्होंने कहा कि इस रफ्तार में जल में वृद्धि हो तो पांच से छह दिन में सरय... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 18 Aug 2014 07:38 PM (IST)
        

गोविंदा आला रे की धुन पर फोड़ा मटका

संसू, भगवानपुर (सिवान) : श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के दिन रविवार को सहसरांव गांव में मटका फोड़ कार्यक्रम का आयोजन किया गया। मानव श्रृंखला बनाकर युवाओं के दल ने 32 फीट ऊंचाई पर टंगे मटके को बैंड बाजा एवं नगाड़े की धुन पर फोड़ा। आयोजन का उद्घाटन बीडीओ दिलीप कुमार सिंह ने फीता काटकर किया। इस अवसर पर विशिष्ट अतिथि राजद नेता धर्मेन्द्र कुमार वर्मा उर्फ मुन्ना वर्मा ने अपने संबोधन में कहा कि सामाजिक आयोजन से स... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 18 Aug 2014 07:38 PM (IST)
        

महावीरी मेले से पूर्व फ्लैग मार्च

जागरण संवाददाता, सिवान : शहर में सोमवार की रात व बुधवार को होने वाले महावीरी अखाड़े की तैयारी पूरी कर ली गई है। मेले से पूर्व जिला प्रशासन की ओर से शहर में फ्लैग मार्च निकाला गया। शहर में एएसपी, बगहा से पहुंचे डीएसपी, नगर थाना इंस्पेक्टर, सहित महिला पुलिसकर्मियों ने पूरे शहर में फ्लैग मार्च किया। फ्लैग मार्च शहर के समाहरणालय से होते हुए रजिस्ट्री चौक, कागजी मोहल्ला, शांतिवट वृक्ष, नगर थाना मोड़, राम... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 18 Aug 2014 07:38 PM (IST)
        

तबरेज हत्याकांड का एक आरोपी गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, सिवान : नगर थाना पुलिस ने रविवार की रात छापेमारी कर प्रापर्टी डीलर तबरेज हत्याकांड के मुख्य आरोपी एखलाक अहमद को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तारी शुक्ल टोली मोड़ से की गई। नगर थाना इंस्पेक्टर सुनील कुमार ने बताया कि इस हत्याकांड में दो को नामजद तथा एक अज्ञात व्यक्ति को अभियुक्त बनाया गया था। अभियुक्त को गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी कर पकड़ा गया। इस हत्याकांड में दखिन टोला निवासी चंदन च... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 18 Aug 2014 07:37 PM (IST)
        

तीस बेड का अस्पताल तैयार पर जेनरेटर के बिना नहीं हुआ शुरू

संसू, पचरुखी (सिवान) : प्रखंड मुख्यालय परिसर में तीस बेड का अस्पताल तो बन गया मगर जेनरेटर व अन्य सुविधाओं के चलते हैंडओवर होने के बाद भी ताला लटका है। मालूम हो कि करीब तीन करोड़ की लागत से यह अस्पताल मार्च महीने में ही बनकर तैयार हो गया और प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी को हैंडओवर भी कर दिया गया। लेकिन इस अस्पताल में 25 केबीए का जेनरेटर नहीं लगने, चिकित्सकों की संख्या नहीं बढ़ने, अतिरिक्त चिकित्सा ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 18 Aug 2014 06:29 PM (IST)
        

मंडल कारा में 175 बंदियों का बनाया गया आधार कार्ड

जागरण संवाददाता, सिवान : मंडल कारा में रविवार को जेल उपाधीक्षक मनोज कुमार सिन्हा के नेतृत्व में बंद बंदियों का आधार कार्ड बनाया गया। पहले दिन कुल 175 बंदियों का आधार कार्ड का पंजीयन किया गया। यह कार्य कारा महानिरीक्षक प्रेम सिंह मीणा के निर्देशानुसार तथा जेल अधीक्षक राधेश्याम सुमन के सहयोग से संपन्न हुआ। इस मौके पर जेल उपाधीक्षक ने कहाकि इस कार्य के संपन्न होने से बंदियों को भी अब उनकी अपनी पहचान ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 18 Aug 2014 01:03 AM (IST)
        

मुठभेड़ के बाद पुलिस के हत्थे चढ़ा कुख्यात लूल्हा

जेएनएन, सिवान (सिवान) : थाना क्षेत्र के चकमुंडा गांव के पास किसी बडे़ अपराध की योजना बना रहे अपराधियों को पकड़ने पहुंची भगवानपुर पुलिस की मुठभेड़ हो गई। अपराधियों ने पुलिस दल पर बम से हमला कर दिया। हमले में थानाध्यक्ष रामएकबाल प्रसाद बाल बाल बच गये। इसके बाद थानाध्यक्ष व सैप के जवानों ने अपराधियों का एक किलोमीटर तक पीछा किया और अंतरजिला कुख्यात अपराधी छपरा के जनता बाजार थाना के सिसई निवासी शैलेन्द्र... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 18 Aug 2014 01:03 AM (IST)
        

मनरेगा मेले में दी गई योजनाओं की जानकारी

जेएनएन, सिवान : शनिवार को विभिन्न प्रखंडों में मनरेगा मेला का आयोजन किया गया, जिसमें मनरेगा से संबंधित विभिन्न जानकारी दी गयी। लकड़ी नबीगंज प्रखंड कार्यालय परिसर में शनिवार को आयोजित मनरेगा मेला का उद्घाटन प्रखंड प्रमुख जनार्दन प्रसाद व बीडीओ शंभूनाथ मांझी ने संयुक्त रूप से किया। मनरेगा पीओ विजय कुमार सिन्हा ने निजी योजनाओं व सरकार योजनाओं से जुड़े 461 आवेदन पौधारोपण, स्व चालक, पोखरा खुदाई आदि से ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 18 Aug 2014 01:03 AM (IST)
        

चार दिन में एक फाल्ट न ढूंढ सका बीएसएनएल

जागरण संवाददाता, सिवान : सिवान शहर के कुछ इलाकों में बीएसएनएल सेवा पिछले चार दिनों से पूरी ठप है। इस कारण बीएसएनएल के उपभोक्ता सम्पर्कविहीन हो गये हैं। अधिकारी सेवा ठप होने के पीछे केबल फाल्ट बता रहे हैं लेकिन चार दिन में भी वह फाल्ट ढूंढ़ा नहीं जा सका है। रजिस्ट्री कचहरी रोड के आसपास के इलाके में मोबाइल, बेसिक फोन से लेकर ब्राडबैंड सभी ठप हैं। इस क्षेत्र में कई आलाधिकारियों के आवास से लेकर सरकार... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 18 Aug 2014 01:03 AM (IST)
        
(News from Siwan, Bihar)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें