Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
December 22,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सिवान

गोपालगंज की युवती के मामले में चार्जशीट पेश

जासं, सिवान : गोपालगंज की युवती के दोबारा अपहरण के चर्चित मालमे में पुलिस ने पकड़े गए अभियुक्त राजेंद्र पटेल के विरुद्ध न्यायालय में आरोप पत्र सौंप दिया है। न्यायालय सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार शहर के लक्ष्मीपुर आंदर ढाला से दूसरी बार अपहृत छात्रा का अपहरण 10 सितंबर को कर लिया गया था जिसकी प्राथमिकी छात्रा की मां प्रभावती देवी द्वारा दो दिन बाद नगर थाने में दर्ज कराई गई जिसमें मांझागढ़ थाना क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 11:25 AM (IST)
        

पेशावर हादसे पर शोक, जमानत पर बिफरे

जासं, सिवान : लोकतंत्र सेनानी परिषद व जेपी सेनानियों की संयुक्त बैठक शुक्रवार को नगर परिषद के सामने जनकदेव तिवारी की अध्यक्षता में नगर परिषद के पास स्थित उनके आवासीय परिसर में हुई। इसमें जेपी आंदोलन के सक्रिय सदस्य सुरेश राय के पुत्र के निधन और पेशावर में बच्चों के सामूहिक नरसंहार पर शोक संवेदना प्रकट करते हुए श्रद्धाजंलि अर्पित की गई। साथ ही पाकिस्तान की एक अदालत द्वारा मुंबई हमले के मास्टरमाइंड ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 11:25 AM (IST)
        

सिवान अधिवक्ता संघ को मिले डेढ़ लाख

जासं, सिवान : अधिवक्ता संघ भवन में शुक्रवार को वातानुकूलित मीटिंग हाल निर्माण में दानदाताओं के सम्मान में समारोह का आयोजन किया गया। जहां मुख्य अतिथि के रूप में जिलाधिकारी संजय कुमार सिंह शामिल हुए। समारोह में दान देने वाले अधिवक्ताओं में ललन मिश्रा, जगदीश मिश्र, मनोरंजन प्रसाद, नवेन्दु शेखर दीपक ने 25 हजार रुपये नगद व चेक के रूप में वहीं प्रो. रामचन्द्र सिंह ने भी 25 हजार रुपये का चेक तो जगदीश प्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 11:25 AM (IST)
        

22 के बिहार बंद का समर्थन करेगा आइसा

जासं, सिवान : बिहार राज्य अनुबंध मानदेय नियोजित सेवाकर्मियों के संयुक्त मोर्चा द्वारा आयोजित 22 दिसंबर को बिहार बंद का आइसा भी समर्थन करेगा। यह बातें आइसा के जिला संयोजक जयशंकर ने शुक्रवार को प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से कही। उन्होंने कहा कि आइसा अनुबंध मानदेय अधारित नियोजन नीति समाप्त करने, सेवाकर्मियों की स्थायी नियुक्ति, समान काम के लिए समान वेतन देने व दमनकारी कार्रवाईयों को वापस लेने की मां... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 11:25 AM (IST)
        

मंडलकारा में बंदी सीख रहे स्वरोजगार के गुर

जासं, सिवान : मंडल कारा में बंद कैदियों को विभिन्न ट्रेडों में कौशल उन्नयन प्रशिक्षण देकर स्व रोजगार का गुर सिखाया जा रहा है। जेल प्रशासन के निर्देश पर यह प्रशिक्षण परफेक्ट विजन दे रही है। इसमें कैदी बाल पैन बनाने का गुर सिख रहे है। पहले चरण के तहत शुक्रवार से शुरू हुए तीन दिवसीय प्रशिक्षण का शुभारंभ कारा अधीक्षक राधेश्याम सुमन ने किया। उन्होंने कहा कि पूरी तन्मयता से प्रशिक्षण प्राप्त कर कैदी... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 11:24 AM (IST)
        

कलम से ही लिखी जाती तकदीर

संवाद सहयोगी, महाराजगंज (सिवान) : प्रखंड के रिसौरा मध्य विद्यालय में शुक्रवार को जदयू नेता विशम्भर सिंह ने विद्यालय के छात्र-छात्राओं के बीच कलम का वितरण किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि कलम से ही देश की तकदीर लिखी जाती है। उन्होंने छात्र-छात्राओं से अपील की कि इस कलम से अच्छी पढ़ाई कर अपने गांव, जिले व राज्य का नाम रौशन करें। उन्होंने कहा कि बच्चे ही देश के कर्णधार होते हैं। उन्होंने कहा कि स्व.... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 11:24 AM (IST)
        

पेट्रोल पंप के नोजल मैन से लूटे छह हजार, मारपीट

जागरण संवाददाता, सिवान : नगर थाना क्षेत्र के छपरा सिवान रोड स्थित उमाशंकर सिंह पेट्रोल पंप पर गुरुवार की रात करीब नौ बजे आठ बदमाशों ने पंप के नोजल मैन नागेन्द्र सरकार से मारपीट की और उसके पास रखे छह हजार रुपये भी लूट लिए। इन लोगों ने मैनेजर के केबिन में तोड़फोड़ भी की। घटना की सूचना पाकर नगर थाना इंस्पेक्टर वहां पहुंचे लेकिन अपराधियों को कोई सुराग नहीं मिला। इस संबंध में पंप पर लगाए गए सीसीटीवी फूट... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 11:24 AM (IST)
        

अभियान चलाकर होगा राशि का वितरण

जासं, सिवान : जिले में 22 दिसंबर से शुरू अभियान चलकार एक साथ शिक्षा विभाग की विभिन्न योजनाओं की राशि का वितरण शुरू हो रहा है। इसे ले जिला पदाधिकारी संजय कुमार सिंह ने विभिन्न विभागों के पदाधिकारियों के साथ बैठक कर वितरण कार्यक्रम की विस्तृत जानकारी ली। इस दौरान उन्होंने वितरण के दौरान वीडियोग्राफी कराने, शिकायत व पूछ-ताछ काउंटर की व्यवस्था करने, 75 प्रतिशत उपस्थिति से कम छात्र-छात्राओं के अभिभावक... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 11:24 AM (IST)
        

डीएवी में बाहरी छात्रों का प्रवेश रुकेगा!

जासं, सिवान : शहर के डीएवी कालेज में पठन-पाठन के अलावा साफ-सफाई व सुरक्षा को ले महाविद्यालय प्रशासन सजग हो गया है। खासकर कालेज में बाहरी छात्रों के प्रवेश पर रोक लगाने की कालेज प्रशासन ने कवायद भी शुरू कर दी है। रोज कालेज गेट पर प्रवेश लेने वाले छात्रों के परिचय पत्र की जांच की जा रही है। वहीं साफ-सफाई के लिए विश्वविद्यालय से दो सफाई कर्मी नियुक्त करने की मांग की गई। यहीं नहीं सुरक्षा को ले कालेज ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 11:24 AM (IST)
        

धूमधाम से मनेगी भिखारी ठाकुर की जयंती

जासं, सिवान : लोक कवि भिखारी ठाकुर की 127वीं जयंती का आयोजन 20 दिसंबर को सदर प्रखंड के पिठौरी उत्क्रमित मध्य विद्यालय में होगा। इस दौरान पिठौरी विद्यालय के 62 वीं स्थापना दिवस पर पिठौरी युवा महोत्सव का भी आयोजन किया जाएगा। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि जय प्रकाश नारायण विश्व विद्यालय के प्रो.वीरेन्द्र नारायण यादव होंगे। विशिष्ट अतिथि के रूप के लोक कला एवं संस्कृति मंत्री विनय बिहारी, हथुआ विधायक राम से... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 11:24 AM (IST)
        

जीरादेई में मिला तीन फीट पुराना पीलर

संसू, जीरादेई (सिवान) : जीरादेई का क्षेत्र पुरातत्व विभाग के लिए सदियों से शोध का विषय है। महान पुरातत्व वेदा डब्ल्यू होय इस क्षेत्र में कई शोध कर चुके हैं। वहीं केपी जायसवाल शोध संस्थान के पूर्व निदेशक डा. जगदीश्वर पाण्डेय ने भी तितिरा व ठेपहां मुईया गांवों के आसपास क्षेत्रों का शोध कर यहां प्रचुर मात्रा में बौद्धकालिन मृदुभाण्ड पाने का उल्लेख किया है। शुक्रवार की सुबह ग्रामीण व पंचशील के सचिव ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 11:24 AM (IST)
        

वेस्टर्न यूनियन संचालक से लूट में एक गिरफ्तार

संसू, हुसैनगंज (सिवान) : थाना क्षेत्र के तेतरिया निवासी इमरान खां को स्थानीय पुलिस ने बुधवार की रात्रि गिरफ्तार कर गुरुवार को जेल भेज दिया। बताया जाता है कि 28 अक्टूबर को वेस्टर्न यूनियन संचालनकर्ता संतोष यादव टिकरी बाजार पर अपना दुकान बंद कर बाइक से अपने घर सिधवल रात्रि करीब आठ बजे लौट रहे थे। सुनसान जगह पर पुल के पास अज्ञात तीन लोग मोटरसाइकिल से पीछा कर कट्टा का भय दिखाकर उनसे एक लाख 75 हजार र... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 06:36 PM (IST)
        

मुम्बई की ट्रेवल्स कंपनी पर धोखाधड़ी का मामला

जासं, सिवान : मुम्बई की ग्रीन व‌र्ल्ड टूर व ट्रेवल्स कंपनी के यहां के 22 लोगों के पासपोर्ट व कम से कम चार लाख रुपये लेकर भाग जाने का मामला प्रकाश में आया है। इस मामले में नगर थाने में एनशाबा ट्रेड सेंटर की ओर से प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। दर्ज प्राथमिकी में रामराज्य मोड़ स्थित एन शाबा ट्रेड सेंटर के संचालक मो. आसिफ ने कहा है कि मुंबई के कुर्ला रोड के शेख अजुमन स्कूल के सामने स्थित ग्रीन व‌र्ल्ड ट... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 06:36 PM (IST)
        

रंगदारी न देने पर दहशत फैलाने को की फायरिंग

संसू, रघुनाथपुर (सिवान) : थाना क्षेत्र के कौड़सर गांव से लेकर गभीरार तक प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत सड़क बनवा रहे ठेकेदार द्वारा पांच लाख रंगदारी नहीं देने पर अपराधियों ने निर्माण स्थल पर दहशत फैलाने के लिए चार राउंड गोलियां चलाईं है। घटना बुधवार की देर शाम की है। ठेकेदार ने अज्ञात लोगों को आरोपित करते हुए थाने में आवेदन दिया है। उनका कहना था कि 13 दिसंबर को पांच लाख रुपये रंगदारी के रूप में... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 06:34 PM (IST)
        

मारपीट पर भड़के लोग, सड़क जाम

संसू, तरवारा (सिवान) : जीबी नगर थाना क्षेत्र के रउजा गौड़ गांव में बुधवार की देर रात्रि बलिन्द्र मांझी तथा शंकर मांझी के बीच जमीन के विवाद को लेकर मारपीट हो गई जिसमें बलिन्द्र मांझी की पुत्री सुमन कुमारी बुरी तरह से घायल हो गई। परिजनों ने घायल को इलाज के लिए सिवान सदर अस्पताल में भर्ती कराया। किसी ने इसकी सूचना गुरुवार को प्रखंड प्रमुख महादेव पासवान को दी जिसमें प्रमुख महादेव पासवान के नेतृत्व मे... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 06:32 PM (IST)
        

जानलेवा हमले के दोषी को दो साल की सजा

जासं, सिवान : त्वरित न्यायालय तृतीय सह अपर जिला न्यायाधीश ओमप्रकाश सिंह (द्वितीय) की अदालत ने गुरुवार को जानलेवा हमले के एकमात्र अभियुक्त को दोषी करार देते हुए दो साल के सश्रम कारावास की सजा दी है। सहायक लोक अभियोजक रघुवर प्रसाद सिंह ने बताया कि अदालत ने अभियुक्त हजरत अली को भादवि की धारा 324 के अंतर्गत दो साल सश्रम कारावास की सजा दी है। बड़हरिया थानान्तर्गत तेतहली निवासी व कांड का सूचक नागेन्द्र... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 06:28 PM (IST)
        

रंगेहाथ चोरी करते पकड़े जाने पर हुई धुनाई, जेल

जासं, सिवान : शहर के कागजी मुहल्ला में बुधवार की देर रात्रि चोरी की नीयत से घर में घुसे चोर को गृहस्वामी ने मुहल्लेवासियों के सहयोग से पकड़ लिया और जमकर धुनाई करने के बाद पुलिस को सौंप दिया। पकड़ा गया युवक मुफ्फसिल थाना क्षेत्र के खालिसपुर निवासी रुस्तम अली का पुत्र रौकान बताया जाता है। पुलिस ने उसका इलाज सदर अस्पताल में कराने के बाद गुरुवार को जेल भेज दिया। इस संबंध में अवर निरीक्षक निरंजन कुमार ने... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 06:28 PM (IST)
        

मुखियों व बीडीसी की बैठक में विकास चर्चा में

संसू, लकड़ी नबीगंज (सिवान) : प्रखंड मुख्यालय के सभागार में बुधवार को बीडीसी व मुखियों की संयुक्त बैठक प्रखंड प्रमुख जनार्दन प्रसाद की अध्यक्षता में हुई। बैठक में बीडीओ योगेन्द्र पासवान ने सर्वसम्मति से तेरहवीं, चतुर्थ व बीआरजीएफ योजना के अंतर्गत सड़क, पुलिया, पीसीसी, चापाकल, सामुदायिक भवन निर्माण हेतु करीब एक करोड़ पचीस लाख रुपये की योजना का प्रस्ताव पारित किया। इसके अलावा राजस्व, स्वास्थ्य, विद्युत,... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 06:01 PM (IST)
        

शहीद का शव पहुंचते मचा कोहराम

संसू, तरवारा (सिवान) : जीबी नगर थाना क्षेत्र के भलुआड़ा गांव में गुरुवार को दिवंगत सैनिक ओसिहर प्रसाद (50) का शव पहुंचते ही कोहराम मच गया। बताया जाता है कि शहीद ओसिहर प्रसाद सिंह बिहार बटालियन बी के हवलदार के पद पर हिमाचल प्रदेश के किन्नौर जिला के पुह सेक्टर में कार्यरत थे। वहां 13 दिसंबर को कैम्प में सैनिकों के लिए खाना-पानी लेकर जाते समय उनका वाहन लगभग 100 फुट गड्ढे में गिर गया जिसकारण ओसिहर ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 05:53 PM (IST)
        

एडमिशन से वंचितों का डीएवी कालेज में हंगामा

जासं, सिवान : नामांकन सूची में नाम न होने से आक्रोशित छात्रों ने गुरुवार को शहर के डीएवी पीजी कालेज में जमकर हंगामा किया। नारेबाजी करते हुए वे कालेज के अंदर दाखिल हुए औैर पढ़ाई से लेकर आफिस कार्य तक प्रभावित कर दिया। छात्रों का आरोप था कि कालेज प्रशासन बाहरी छात्रों को तवज्जो दे रहा है जो कदाचार करके पास हुए है। आक्रोशितों ने तीन दिन का समय देते हुए इसके बाद भी एडमिशन न होने पर जोरदार आंदोलन करन... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 05:50 PM (IST)
        
(News from Siwan, Bihar)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें