« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सिवान

स्वाभिमान रैली को ले महागठबंधन का जत्था पटना के लिए रवाना

The group left for Patna grand alliance take pride rally

सिवान। महागठबंधन की ओर से 30 अगस्त को पटना के गांधी मैदान में आयोजित रैली में हिस्सा लेने के लिए महागठबंधन कार्यकर्ताओं का जत्था शनिवार को रवाना हुआ। राजद के वरिष्ठ नेताओं के नेतृत्व में नीतीश, लालू व सोनिया के जिंदाबाद के नारे लगाते हुए कार्यकर्ता का जत्था पटना के लिए निकला। जगह-जगह पार्टी के नेताओं ने हरी झंडी दिखाकर उन्हें रवाना किया। जीरादेई के तितरा से राजद के प्रदेश उपाध्यक्ष चंद्रिका याद... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 06:44 PM (IST)
        

मंडल कारा में छापेमारी, महिला व पुरुष वार्ड से मिला तीन मोबाइल

सिवान। आगामी विस चुनाव को देखते हुए डीएम-एसपी के नेतृत्व में जिला प्रशासन ने शुक्रवार की देर रात मंडल कारा में सघन छापेमारी की। छापेमारी के क्रम में महिला वार्ड से एक व पुरूष वार्ड परिसर से लावारिश हालत में दो मोबाइल मिला। जिसे जब्त कर लिया गया। इधर मोबाइल मिलने के बाद मंडल कारा अधीक्षक ने अज्ञात के विरूद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई है। मालूम हो कि आगामी विस चुनाव को शांतिपूर्ण व निष्पक्ष माहौल में स... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 06:40 PM (IST)
        

खड़ी ट्रक में टकराई सूमो, दो की मौत

Sumo crashed into the parked truck, killing two

सिवान। गोपालगंज से पटना स्वाभिमान रैली में शामिल होने वाले कार्यकर्ताओं के लिए खाना बनाने वाले कारीगरों को लेकर पटना जा रही टाटा सूमो सड़क किनारे खड़ी ट्रक से जा भिड़ी। जिसमें दो लोगों की मौत मौके पर ही हो गयी। जबकि सात अन्य लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। घटना जिले के गोरेयाकोठी थाना क्षेत्र के सिसई के समीप एसएच 73 पर घटित हुई। सभी घायलों को इलाज के लिए सदर अस्पताल लाया गया। वहीं दो को बेहतर इलाज के ल... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 06:37 PM (IST)
        

गुंडों ने किशोरी को छेड़ा, विरोध करने पर ब्‍लेड मार ट्रेन से फेंका, पढें...

Goons teased her, cut by blade and thrown from the train

सिवान। जनरल बोगी में आजकल चल रही भीड़ से तो आप जरूर वाकिफ होंगे। कदम रखने की भी नहीं होती। उस भीड़ में कुछ गुंडों ने एक किशोरी के साथ छेड़छाड़ की, उसके विरोध करने पर ब्लेड मारकर घायल कर दिया और चलती ट्रेन से फेंक आराम से चले गए। इस दौरान बोगी में मौजूद सैकड़ों की भीड़ मूकदर्शक बनी रही। घटना के बाद कुछ युवकों ने चेन-पुलिंग कर ट्रेन रोकी। फिर मौके पर पहुंचे आरपीएफ जवानों ने घायल किशोरी को अस्पताल मे... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 04:29 PM (IST)
        

चंदा रे मेरे भइया से कहना, बहना याद करे

Ray says donations from my brother, sister remember

सिवान। भाई-बहन के पवित्र प्रेम का प्रतीक रक्षाबंधन का पवित्र त्योहार शनिवार को धूमधाम से मनेगा। पूरे जिले में इस पर्व को लेकर भारी उत्साह का वातावरण है। नवविवाहिताएं इस मौके पर या तो अपने मायके आ गई हैं या फिर उन्हें ससुराल में भाइयों-भतीजों के आने का इंतजार है। न केवल नवविवाहिताओं बल्कि उम्रदराज महिलाओं को भी अपनी ससुराल में मायके के लोगों का इंतजार रहेगा। इसे लेकर उनके ससुराल और मायके में पूरी ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 02:53 AM (IST)
        

हसनपुरा बाजार कीचड़ में तब्दील, चलना दुश्वार

Hasanpura market transformed into mud, miserable walk

सिवान। प्रखंड मुख्यालय स्थित हसनपुरा बाजार कीचड़ के चलते नरक में तब्दील हो गया है। वर्तमान सासद का गृह प्रखंड होने के बावजूद यहां की सड़कों की ऐसी दशा समझ से परे है। मालूम हो कि हसनपुरा से उसरी जाने वाला सड़क जिसे कई बार जनसहयोग से ग्रामीण व व्यवसाईयों ने ईट व मिट्टी की भराई कर चुके हैं परंतु हल्की बरसात में भी उक्त सड़क नरक में तब्दील हो जाती है। मालूम हो कि उक्त सड़क का शिलान्यास स्थानीय विधायक कवि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 08:09 PM (IST)
        

पेड़ की बड़ी डाल गिरी, बाल-बाल बचा एक व्यक्ति

सिवान। थाना क्षेत्र के बड़हरिया-तरवारा मुख्य सड़क पर स्टेट बैंक के समीप किनारे स्थित एक पेड़ की बड़ी डाली टूट कर गिर गई। इससे बाजार में अफरा-तफरी का माहौल रहा। पेड़ की डाली के नीचे दबने के बावजूद वेलकम टेलर में कार्य करने वाले रामनाथ प्रसाद बाल-बाल बच गया। इस घटना में उसकी साइकिल बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई। रामनाथ ने बताया कि पहले भी दो तीन बार पेड़ की डाली टूट कर गिर चुकी है जिससे कई लोग घायल हो चुक... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 07:15 PM (IST)
        

कचहरी संचालन का मिला प्रशिक्षण

court found the conduct training

सिवान। प्रखंड मुख्यालय स्थित ई किसान भवन में चल रहा नौ पंचायतों के ग्राम कचहरी के प्रतिनिधियों का 9 दिवसीय प्रशिक्षण शुक्रवार को संपन्न हो गया। इसमें विधिवत रूप से ग्राम कचहरी अधिनियम की धारा 90 से 122 तक की विस्तृत जानकारियां दी गई। भारतीय दंड की उन सभी दफाओं का उल्लेख विस्तृत रूप से करते हुए इसे समझाया गया जिससे संबंधित मामलों की सुनवाई ग्राम कचहरी में होनी है। ग्राम कचहरी में आपराधिक मामले की... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 07:13 PM (IST)
        

बीएलओ को दिए गए कई निर्देश

BLO given several instructions

सिवान। प्रखंड मुख्यालय स्थित सभागार में शुक्रवार को पंचायती राज पदाधिकारी अनिल कुमार के नेतृत्व में बीएलओ की बैठक हुई। जिसमें निर्वाचन आयोग द्वारा विस चुनाव की तैयारी से संबंधित दिए गए विभिन्न निर्देशों के बारे में बताया गया। इसमें चुनाव से संबंधित प्रपत्रों को भरने का तरीका व प्रपत्र भरकर समय से जमा करने को कहा गया। इसके बाद बीएलओ को प्रपत्र वितरण किया गया। इस दौरान गहमा-गहमी का माहौल रहा। इस मौक... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 07:13 PM (IST)
        

शराब के साथ दो गिरफ्तार, जेल

सिवान। थाना क्षेत्र के माधोपुर गांव निवासी रामसुंदर चौधरी के पुत्र रामाजी चौधरी को 35 लीटर अवैध शराब के साथ गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने उसे थाना कांड संख्या 284/15 के तहत जेल भेज दिया। वहीं गोरेयाकोठी थानाध्यक्ष अमित कुमार ने 20 लीटर शराब के साथ मुन्ना चौधरी को जेल भेज दिया। -------- चोरी की बाइक बरामद, एक गिरफ्तार सिवान : नगर थाने की पुलिस ने जीआरपी के सहयोग से एक चोर को चोरी की बाइक के संग ग... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 07:09 PM (IST)
        

नरेन्द्र मोदी विश्व के सर्वमान्य : डा. देवरंजन

world's recognized Narendra Modi: Dr. Devrnjan

सिवान। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विश्व के सर्वमान्य नेताओं में एक है। अपने एक वर्ष के कार्यकाल में उन्होंने जिस तेज गति से अमेरिका, रूस, कनाडा, चीन, जापान सहित अन्य देशों में अपने मृदभाषी व्यवहार के देश का नाम ऊंचा किया है वह लंबे समय तक याद रखने लायक होगा। यह बातें स्थानीय विधायक डा. कुमार देवरंजन सिंह ने शुक्रवार को पोखरा अफराद आदि गावों में चौपाल लगाकर कही। उन्होंने कहा की केन्द्र में भाजपा की ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 07:04 PM (IST)
        

मंदिरों में गमला पूजा पर उमड़ी भीड़

Flowerpot crowd thronging temples worship

सिवान। सावन के अंतिम दिन शुक्रवार को जिला मुख्यालय से ले प्रखंडों में पूजन-अर्चन को होड़ सी लगी रही। देवी मंदिरों व शिवालयों में श्रद्धालुओं द्वारा लगाए जा रहे जयकरों से वातावरण भक्तिमय हो गया। सावन के अंतिम दिन काली पूजन के लिए सुबह से ही श्रद्धालुओं की भारी उमड़ी रही। पूड़ी, मिठाई आदि का भोग लगा मां भगवती का पूजन किया गया। वहीं सावन के अंतिम दिन शिवालयों में भी श्रद्धालु की भीड़ दिखी। शहर के कचहरी... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 07:03 PM (IST)
        

तलाकशुदा व परित्यक्ताओं को मिलेंगे दस हजार

सिवान। अल्पसंख्यक कल्याण विभाग की ओर से चालू वित्तीय वर्ष में भी राज्य की गरीब तलाकशुदा एवं परित्यकता मुस्लिम महिलाओं के सहायतार्थ अनुदान राशि के रूप में 10 हजार रुपये देने की घोषणा की गई है। यह जानकारी जिला अल्पसंख्यक कल्याण पदाधिकारी शशिभूषण तिवारी ने देते हुए बताया कि इसके लिए जिला अल्पसंख्यक कल्याण कार्यालय में 30 सितंबर तक निबंधित डाक से आवेदन दिए जा सकेंगे। बताया कि यह योजना केवल तलाकशुदा व ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 06:59 PM (IST)
        

राज्य वेटलिफ्टिंग में विज्ञानानंद ने जीता मेडल

Vigyananand won the medal in the weightlifting

सिवान। दो दिन पूर्व बेगूसराय में सम्पन्न हुए बिहार स्टेट युवा भारोत्तोलन चैम्पियनशिप 2015-16 प्रतियोगिता में विज्ञानानंद केन्द्रीय विद्यालय के छात्रों ने कई मेडल जीतकर जिले का नाम राज्य स्तर पर उंचा किया है। इस राज्यस्तरीय प्रतियोगिता में विद्यालय के छात्रों को कुल छह मेडल हासिल हुए है। 85 किलोभार वर्ग के प्रतियोगिता में शुभम कुमार ने दो रजत पदक हासिल कर विद्यालय सहित अपने माता-पिता का मान बढ़ाया ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 06:56 PM (IST)
        

व्यवसायी के परिजनों से मिला भाजपा का प्रतिनिधिमंडल

सिवान। भारतीय जनता पार्टी का प्रतिनिधिमंडल जीरादेई विधायक आशा पाठक के नेतृत्व में शुक्रवार को मैरवा के मृत व्यवसायी प्रेम कुशवाहा के परिजनों से मिला। घटना पर दु:ख जताते हुए ईश्वर से आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की। साथ ही परिजनों का ढांढ़स बंधाते हुए हर संभव मदद का आश्वासन दिया। भाजयुमो प्रदेश उपाध्यक्ष चंद्र विजय प्रकाश यादव उर्फ हैप्पी यादव ने कपड़ा व्यवसायी के हत्यारों को शीघ्र गिरफ्तार करने ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 06:55 PM (IST)
        

योग विज्ञान शिविर व कथा को ले बैठक

Take yoga science camp meeting and fiction

सिवान। अनुमंडल मुख्यालय स्थित गोरख सिंह महाविधालय में शुक्रवार को योग विज्ञान शिविर एवं भागवत कथा के आयोजन के लिये बैठक का आयोजन किया गया। इसमें संत श्री गोविन्द जी महाराज ने कहा की महाराजगंज शहर में पहली बार योग विज्ञान शिविर का आयोजन को सफल बनाने की रणनीति बनाई गई। योग शिविर 31 अगस्त से 9 सितम्बर तक चलेगा। साथ ही भागवत कथा का आयोजन किया गया है। इस मौके पर प्रो अभय कुमार सिंह, प्रो विजय चौधरी, ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 06:54 PM (IST)
        

उचक्कों ने महिला का बैग उड़ाया

सिवान। नगर थाना क्षेत्र में आइडीबीआई बैंक के समीप उचक्के शुक्रवार को एक महिला का बैग छीन कर फरार हो गए। बताया जाता है कि सलेमपुर महादेवा निवासी किरण श्रीवास्तव बाइक से दारौंदा थाने के बगौरा गांव स्थित अपने रिस्तेदार के घर जा रही थी। इसी दौरान पहले से खड़े अज्ञात उचक्कों ने हाथ से बैग छिन लिया। महिला के बैग में पांच हजार नगदी रूपये, मोबाइल सहित अन्य महत्वपूर्ण कागजात मौजूद थे। नगर थाने में महिला ने ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 06:53 PM (IST)
        

शांतिपूर्ण माहौल में हुआ पार्ट वन का नामांकन

सिवान। डीएवी पीजी कालेज में हंगामे को लेकर दुबारा बढ़ी सीटों पर वंचित छात्रों को नामांकन शुक्रवार को शांतिपूर्ण माहौल में संपन्न हो गया। पुलिसिया सुरक्षा के बीच पूरे दिन नामांकन की प्रक्रिया चली। इस दौरान इंटर का नामांकन ठप रहा। मालूम हो कि एडमिशन का कोटा खत्म होने के बाद डीएवी कालेज में एडमिशन को ले रोजाना हो हल्ला हो रहा है। इसे देखते विश्वविद्यालय ने हर विषय में प्रवेश के इच्छुकों की सीटें ब... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 06:42 PM (IST)
        

दारौंदा में बच्चों ने स्कूल में काटा बवाल

In Darunda organically harvested by children in school

सिवान। प्रखंड के चकरी उत्क्रमित मध्य विद्यालय में राशि का वितरण नहीं होने पर शुक्रवार को यहां के बच्चे आक्रोशित हो गए और परिजनों संग मिलकर हंगामा करते हुए पठन-पाठन के साथ एमडीएम भी ठप करवा दिया। इसके बाद विद्यालय प्रशासन विरोधी नारेबाजी भी की। इसे लेकर परिसर में अफरातफरी का आलम रहा। बताते हैं कि चकरी उत्क्रमित मध्य विद्यालय में पोशाक, छात्रवृत्ति योजना की राशि अगस्त के प्रथम सप्ताह में विद्यालय ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 06:40 PM (IST)
        

तेजाब मामले में गवाही पर अभियोजन की बहस अधूरी

सिवान। सहोदर भाइयों के अपहरण एवं हत्या से जुडे़ मामले में शुक्रवार में शुक्रवार को मंडलकारा में गठित विशेष अदालत में अभियोजन की ओर से बहस की प्रक्रिया लगभग पूरी हो गई। विशेष अदालत के विशेष सत्र न्यायाधीश अजय कुमार श्रीवास्तव की अदालत में तेजाब कांड से जुड़े सेशन मामला 158/10 में अभियोजन की ओर विशेष अभियोजक जय प्रकाश सिंह एवं सहयोगी अधिवक्ता रघुवर सिंह ने गुरुवार की बहस को आगे बढ़ाया। इस क्रम में मा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 06:39 PM (IST)
        
(News from Siwan, Bihar)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें