Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
January 26,2015
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सिवान

सावधान रहें, सक्रिय है 'शातिर' मासूम गिरोह

जागरण संवाददाता, सिवान : बाजार में निकल रहे हैं और आपके साथ परिवार है तो जरा होशियारी से। आपके इर्दगिर्द घूमता बच्चा पलक झपकते आपकी मोबाइल या आपके परिवार का पर्स उड़ा सकता है। वो आपका पर्स भी उड़ा लेगा और आपको संदेह नहीं हो पाएगा। जिला मुख्यालय पर ऐसे बच्चों का गिरोह हमेशा शिकार की तलाश में घूमता है और भीड़ भाड़ वाली जगह पर किसी को भी चूना लगा सकता है। फुर्ती इतनी है कि अव्वल तो ये पकड़े नहीं जाएंगे और... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 23 Jan 2015 05:49 PM (IST)
        

जनधन योजना : उबि ग्रामीण बैंक का रिकार्ड शानदार

जासं, सिवान : जिला पदाधिकारी संजय कुमार सिंह ने प्रधानमंत्री जन-धन योजना को ले बैकिंग को-आडिनेटर के साथ शुक्रवार को समाहरणालय सभागार में की। इसमें सभी बैंकों ने अपने यहां खोले गए खातों की जानकारी दी। बैठक में डीएम श्री सिंह ने सबसे पहले बैंकों में इस योजनातंर्गत खोले गए खातों की संख्या के बारें में जानकारी ली। इसके बाद एलडीएम ने सभी बैंकों के तरफ से एक प्रमाण पत्र दिया। जिसमें उन्होंने बताया क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 23 Jan 2015 05:47 PM (IST)
        

सिवान में एनजीओ संचालक को बंधक बना भीषण डकैती

संसू, भगवानपुर हाट (सिवान): थाना क्षेत्र के माघर गांव में एनजीओ संचालक अवध किशोर सिंह के घर गुरुवार की रात हथियारों से लैस दो दर्जन डकैतों ने जमकर उत्पात मचाया। डकैतों ने परिजनों को बंधक बनाते हुए चार लाख नगदी सहित लाखों की संपति लूट ली। इस दौरान उनके घर आए मित्रों व रिश्तेदारों के मोबाइल व पैसे भी लूट लिए। घटना की सूचना पर पहुंचे एसडीपीओ व थानाध्यक्ष ने घटनास्थल का मुआयना किया। बता दें कि मोहर ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 23 Jan 2015 05:29 PM (IST)
        

तीन घंटे तक जारी रहा डकैतों का उत्पात

संसू, भगवानपुर हाट (सिवान): थाना क्षेत्र के माघर गांव निवासी एनजीओ संचालक अवध किशोर के घर हथियारबंद अपराधियों ने करीब दो तीन घंटे तक जमकर उत्पात मचाया। इस दौरान घर के लोग हथियार बंद अपराधियों की निगरानी में रहे जिसकारण वे शोर भी नहीं मचा पाए। भनक लगने पर पड़ोसी पहुंचते इसके पहले ही वे बड़े ही आराम से फरार हो गए। घर वालों का कहना है कि रात 11 बजे अपराधी जब तब घर में घुसे जब सारे लोग गहरी नींद में... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 23 Jan 2015 05:19 PM (IST)
        

या कुंदेंदु तुषारहार धवला, या शुभ्रवस्त्रावृता..

जेएनएन, सिवान : जिला मुख्यालय समेत ग्रामीण क्षेत्रों में शनिवार को बसंत पंचमी का त्योहार मनाए जाने की तैयारी पूरी हो गई है। शुक्रवार देर रात तक विद्यार्थी पूजा स्थलों की साफ-सफाई तथा सजावट में जुटे रहे। जगह-जगह आकर्षक पंडाल भी बनाए जा रहे हैं। इस दिन विद्या की देवी मां सरस्वती की पूजा धूमधाम से की जाती है। यह त्योहार माघ शुक्ल पक्ष पंचमी को मनाया जाता है और इस दिन विभिन्न देवी-देवताओं पर अबीर-गुल... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 23 Jan 2015 05:18 PM (IST)
        

दुकान में तोड़फोड़-लूटपाट को ले बवाल

जासं, सिवान : शहर के श्रीनगर मोहल्ले में स्थित लक्ष्मी मेडिको में गुरुवार की रात हॉकी स्टिक व डंडे से लैस करीब एक दर्जन युवकों ने जमकर हुड़दंग किया। इन युवकों ने दुकान में जमकर तोड़फोड़ के साथ लूटपाट भी की। इसे लेकर शुक्रवार को श्रीनगर इलाके का माहौल तनावपूर्ण रहा। आक्रोशित लोगों ने सड़क जाम कर आगजनी भी की। सड़क जाम के कारण मैरवा-सिवान रुट पूरी तरह ठप रहा। बताते हैं कि लोगों ने रात में ही विरोध शुरू क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 23 Jan 2015 05:17 PM (IST)
        

युवाओं के लिए प्रेरणास्रोत थे नेताजी

जासं, सिवान : नगर के महादेवा रोड मिशन स्थित डैफोडिल्स स्कूल में शुक्रवार को नेताजी सुभाष चन्द्र बोस की 119वीं जयंती मनाई गई। कार्यक्रम की शुरुआत विद्यालय के निदेशक आलोक वर्मा ने नेता जी के चित्र पर माल्यार्पण से की। उन्होंने बच्चों को उन्हीं की तरह निडर बनने की प्रेरणा दी। वार्षिक स्पो‌र्ट्स डे कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्राचार्या शिव वर्मा ने बच्चों को उनकी तरह निर्भीक और अनुशासित बनने के लिए... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 23 Jan 2015 05:12 PM (IST)
        

हत्याकांड में दोषी करार को आजीवन कारावास

जासं, सिवान : तदर्थ अपर जिला न्यायाधीश ओमप्रकाश सिंह की अदालत ने रंगदारी व हत्या के एक मामले में दोषी को आजीवन कारावास की सजा दी है। सहायक लोक अभियोजक रवीन्द्र शर्मा से मिली जानकारी के मुताबिक अदालत ने दोषी अभियुक्त हरिहर सिहं को भादवि की धारा 302 के तहत आजीवन कारावास की सजा एवं बीस हजार का आर्थिक दंड दिया। अर्थदंड नहीं देने की स्थिति में उसे अतिरिक्त कारावास की सजा भुगतनी होगी। सूत्रों के मुताबिक... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 23 Jan 2015 05:10 PM (IST)
        

फर्जी प्रमाण मामले में पांच एएनएम नामजद

संसू, रघुनाथपुर (सिवान) : रघुनाथपुर रेफरल अस्पताल के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी ने पांच एएनएम के खिलाफ थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई। इनपर फर्जी कागजात के जरिए नौकरी पाने का आरोप है। यह प्राथमिकी डीएम और सिविल सर्जन के आदेश के आलोक में दर्ज की गई है। प्रभारी डा. विजय साह ने बताया कि ये पांचों रघुनाथपुर रेफरल अस्पताल में नौकरी करती थीं। जिनपर प्राथमिकी दर्ज हुई है वे हैं - पिंकी कुमारी पति निकेश कु... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 22 Jan 2015 06:20 PM (IST)
        

जनता दरबार में छाया अनियमितता का मामला

जासं, सिवान : जिला पदाधिकारी संजय कुमार सिंह के जनता दरबार में गुरुवार को 109 आवेदकों ने अपनी फरियाद डीएम को सुनाई। सबसे अधिक मामले विभिन्न योजनाओं में अनियमितता संबंधित आए। इनमें से अधिकांश का मौके पर ही निष्पादन कर दिया। शेष के निष्पादन के लिए उन्होंने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिया। मालूम हो कि गुरुवार को जनता दरबार सड़क, राशन-किराशन सहित अन्य योजनाओं में अनियमितता मामला छाया रहा। सियाढ़... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 22 Jan 2015 06:19 PM (IST)
        

सड़क किनारे मकान से टकराकर पलटा ट्रक

संसू, हुसैनगंज (सिवान) : सिवान-आंदर मुख्य मार्ग पर मड़कन गांव में गांव में गुरुवार की सुबह करीब छह बजे माल लदा एक ट्रक अनियंत्रित होकर एक मकान को ठोकर मारते हुए अपनी दाहिनी साइड में पलट गया। इस हादसे में मकान का एक हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया लेकिन मकान के उसी हिस्से में स्थित छोटी कोठरी में सो रहे दो भाई बाल-बाल बच गए। घटना के बाद ट्रक का चालक कूदकर फरार हो गया। खलासी भी भागने का प्रयास कर रहा था ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 22 Jan 2015 06:15 PM (IST)
        

चोरी की घटना से आक्रोशित दुकानदारों ने किया प्रर्दशन

संसू, दारौंदा (सिवान) : थाना क्षेत्र के बेलदारी टोला नहर के पास एक गुमटीनुमा मोबाइल दुकान से बुधवार की रात चोरों ने ताला तोड़ एवं दरवाजे तोड़ कर करीब एक लाख रुपये की सम्पति चुरा ली । घटना के संबंध में बताया जाता है कि झझवा निवासी अवधेश प्रसाद के पुत्र संतोष प्रसाद की बेलदारी टोला नहर पर एक मोबाइल दुकान की गुमटी से बुधवार की रात चोरों ने दरवाजे एवं ताला तोड़ कर एक लैपटॉप, मोबाइल बैट्री चार्जर, मेम... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 22 Jan 2015 06:11 PM (IST)
        

प्रखंडों में सामूहिक स्वच्छता अभियान

संसू, बसंतपुर (सिवान) : बसंतपुर मुख्यालय में गणतंत्र दिवस को लेकर गुरुवार को पदाधिकारियों, शिक्षकों, महिला संगठनों तथा अन्य लोगों द्वारा व्यापक स्वच्छता अभियान चलाया गया। सबसे पहले उच्च माध्यमिक विद्यालय के प्राचार्य चन्द्रभान तिवारी तथा राजबल्लभ के नेतृत्व में स्काउट एण्ड गाइड्स द्वारा स्वच्छता संबंधी नारे लगाते हुए मार्च करते हुए प्रखंड मुख्यालय पहुंचे। वहीं स्काउट एण्ड गाइड्स द्वारा सफाई अभिय... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 22 Jan 2015 06:10 PM (IST)
        

नहीं आया बीसीएनएल का कॉल डिटेल, सुनवाई जारी

जासं, सिवान : मंडल कारा में गठित विशेष अदालत ने गुरुवार को तेजाब कांड की सुनवाई की। इस दौरान बीएसएनएल की ओर से वांछित कॉल डिटेल अदालत को नहीं मिल पाया। पांच दिन की निर्धारित समयावधि खत्म होने में कुछ समय बाकी रहने के कारण अदालत ने इस मामले में कोई दूसरा आदेश पारित नहीं किया। इससे पूर्व इस मामले में विशेष लोक अभियोजक जयप्रकाश सिंह एवं सहयोगी अधिवक्ता रघुवर सिंह ने पूर्व सांसद मो.शहाबुद्दीन के वार्ड... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 22 Jan 2015 06:09 PM (IST)
        

बढ़ रही अमीरी-गरीबी की खाई

जासं, सिवान : माकपा का दो दिवसीय 11 वां जिला सम्मेलन गुरूवार को पूर्व विधायक गिरधारी राम की अध्यक्षता में शुरू हुआ। इसमें केन्द्र व राज्य सरकार को जन विरोधी करार देते हुए निंदा की गई। मुख्य वक्ता अजय कुमार ने कहा कि केन्द्र और राज्य सरकार के जनविरोधी नीतियों के चलते ही दिनों दिन अमीर व गरीब की खाई बढ़ रही है। देश में पहली आंतकी कार्रवाई यानि महात्मा गांधी की हत्या करने वाले लोग अब सत्ता में है ज... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 22 Jan 2015 06:08 PM (IST)
        

रघुनाथपुर भी बने अनुमंडल : दुबे

जासं, सिवान : रघुनाथपुर प्रखंड को अनुमंडल बनाने की पुरानी मांग को लेकर कांग्रेस आंदोलन करेगी। सरकार सारी अर्हताओं को पूरा करने वाले रघुनाथपुर को अनुमंडल का दर्जा दिलाए तभी हम चुप बैठेंगे। इसके लिए शुक्रवार से ही हस्ताक्षर अभियान चलाया जाएगा। यह बात पूर्व मंत्री सह ककांग्रेस नेता विजय शंकर दुबे ने गुरुवार को अधिवक्ता सुभाष्कर पांडेय के आवास पर पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहीं। उन्होंने कहा रघुन... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 22 Jan 2015 06:06 PM (IST)
        

दबंगों का कब्जा हटवाएं अधिकारी

जासं, सिवान : एसटी आयोग के उपाध्यक्ष जगजीवन नायक ने गुरूवार को परिसदन में जिले में लंबित 26 मामलों का स्थलीय निरीक्षण के बाद संबंधित पदाधिकारियों के साथ समीक्षा की। इसके बाद पदाधिकारियों से यथा शीघ्र मामलों का निष्पादन करते हुए कार्रवाई करने व इसकी रिपोर्ट आयोग को देने का निर्देश दिया। उन्होंने ऐसे व्यक्ति जिनकी जमीन का सारा कागजात होने के बाद भी दंबंगों द्वारा कब्जा जमाए रखने जैसे मामले में त्वरि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 22 Jan 2015 06:05 PM (IST)
        

पंप संचालक व नोजल कर्मी के हत्यारों की हो गिरफ्तारी

जासं, सिवान : असांव में पेट्रोल पंप संचालक व नोजल कर्मी की हत्या में शामिल अपराधियों की गिरफ्तारी नहीं होने से नाराज माले कार्यकर्ताओं ने असांव बाजार में बुधवार की देर शाम तक प्रतिवाद सभा की। इस दौरान उन्होंने अविलंब घटना का पटाक्षेप करते हुए जिला प्रशासन से मृतक के परिजनों को उचित मुआवजा देने की मांग की। प्रतिवाद सभा को संबोधित करते हुए पूर्व विधायक अमरनाथ यादव ने कहा कि मोदी सरकार के सत्तासीन ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 22 Jan 2015 06:04 PM (IST)
        

भूमि अधिग्रहण अध्यादेश वापस ले केंद्र

जासं, सिवान : प्रदेश नेतृत्व के आह्वान पर जनता दल यू किसान प्रकोष्ठ ने गुरुवार को जिलाध्यक्ष मनोज कुमार सिंह के नेतृत्व में समाहरणालय पर धरना दिया। इस दौरान केन्द्र सरकार द्वारा लाए गए भूमि अधिग्रहण अध्यादेश को किसान विरोधी बताते हुए अविलंब वापस लेने की मांग की गई। किसान प्रकोष्ठ के प्रदेश महासचिव चंद्रकेतू सिंह ने कहा कि केन्द्र की भाजपा सरकार का असली चेहरा सामने आ गया है। यहीं नहीं भूमि अधिग्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 22 Jan 2015 06:03 PM (IST)
        

चुनाव आयोग से सम्मानित होंगे अनुमंडलाधिकारी

जासं, सिवान : निर्वाचन आयोग मतदाता सूची में सुधार व त्रुटियों को दूर करने में बेहतर प्रदर्शन के लिए सिवान के अनुमंडलाधिकारी दुर्गेश कुमार को पुरस्कृत करेगा। पुरस्कार के तौर उन्हें बीस हजार रुपये और प्रशस्ति पत्र दिए जाएंगे। यह पुरस्कार उन्हें राज्य के मुख्य सचिव द्वारा पटना में 25 जनवरी को मतदाता दिवस के मौके पर आयोजित कार्यक्रम में दिया जाएगा। एसडीओ ने बताया कि यह उनके लिए एक बहुत बड़ी उपलब्धि है।... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 21 Jan 2015 06:51 PM (IST)
        
(News from Siwan, Bihar)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें