सिवान

  • बाइक देने से इंकार करने पर चाकू मारा

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 03:04 AM (IST)

    भगवानपुर,सिवान। भगवानपुर थाना क्षेत्र के सरसैयां गांव के युवक को गांव के ही एक युवक द्वारा बाइक देने से इंकार करने पर बुधवार को चाकू मार देने का मामला प्रकाश में आया है। थाना से मिली जानकारी के अनुसार सरसैयां निवासी चंदन चौरसिया ने बुधवार को प्राथमिकी दर्ज कराते हुए कहा है कि उसी के गांव के धर्मेन्द्र राम ने उसे चाकू मार दिया। धर्मेन्द्र ने इसलिए घायल कर दिया कि मैं अपनी बाइक उसे देने इंकार कर... और पढ़ें »

  • जिला लोजपा ने की राष्ट्रपति शासन की मांग

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 03:04 AM (IST)

    सिवान। जिला लोजपा इकाई ने जिलाध्यक्ष अभिषेक सिंह की अध्यक्षता में गुरुवार को एक बैठक जिला कार्यालय में आयोजित की। बैठक में गया में लोजपा प्रखंड अध्यक्ष सुदेश पासवान व उनके चचरे भाई सुनील पासवान की हत्या की कड़े शब्दों में निंदा की गई और प्रदेश में राष्ट्रपति शासन की मांग की। श्री सिंह ने कहा कि प्रदेश में आम से लेकर खास लोगों को अपराधियों द्वारा निशाना बनाया जा रहा है। बिहार सरकार का कानून व्यवस्... और पढ़ें »

  • महाराजगंज में समाधान की जगह समस्या बन गई एटीएम व्यवस्था

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 03:04 AM (IST)

    सिवान। जब चाहो तब पैसा निकालने के लिए शुरू की गई एटीएम व्यवस्था महाराजगंज में समाधान की बजाए समस्या बन गई है। इस शहर में 11 एटीएम लगा दिए गए, लेकिन अधिकाश एटीएम बंद रहते हैं। कई एटीएम ऐसे भी हैं जिसमें पैसा नहीं रहता है। बैंक आफ इंडिया का दो एटीएम है। दोनों एटीएम उद्घाटन के बाद आजतक खुला ही नहीं। आलम यह है कि एटीएम के भरोसे बाजार करने या फिर इलाज करने निकले लोगों की फजीहत हो जाती है। शहर ... और पढ़ें »

  • राष्ट्रीय लोक अदालत 9 जुलाई को

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 03:04 AM (IST)

    सिवान। राष्ट्रीय विधिक सेवा प्राधिकार द्वारा दिए गए निर्देश के आलोक में आगामी 9 जुलाई को व्यवहार न्यायालय में राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन होगा। विधिक सेवा प्राधिकार के सचिव सह अवर न्यायाधीश प्रथम धीरेन्द्र मिश्रा के कार्यालय से मिली जानकारी के मुताबिक राष्ट्रीय लोक अदालत में बिजली, टेलीफोन, पानी एवं पब्लिक यूटीलिटी से जुड़े मामलों की सुनवाई होगी। लोक अदालत के पेशकार अतुल कुमार के मुताबिक लोक अद... और पढ़ें »

  • बिजली विभाग ने पांच उपभोक्ताओं का काटा कनेक्शन

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 03:04 AM (IST)

    सिवान। एमएच नगर थाने क्षेत्र के अरंडा पंचायत के मलाहीडीह गाव में में बिजली विभाग द्वारा बकाया बिल ज्यादा होने पर 5 उपभोक्ताओं का कनेक्शन काट दिया गया, जिससे पूरे गाव में हड़कंप मच गया। इस दौरान विभाग के कर्मियों ने बताया कि काटे गए कनेक्शन विभाग के जेई रंजीत कुमार देव के निर्देश पर मोहन चौधरी व जगलाल राम और 3 अन्य का कनेक्शन काट दिया गया है। बताया गया कि विभाग द्वारा सख्त निर्देश है कि जिस उपभोक... और पढ़ें »

  • कृपया ओवरटेक न करें वरना..

            
    road damage in siwanUpdated on: Fri, 27 May 2016 03:04 AM (IST)

    सिवान। एनएच 85 को टू लेन बनाने का कई साल से लंबित कार्य अब तेज हो गया है। इस दौरान छपरा से गोपालगंज जाने वाली इस पुरानी मुख्य सड़क का शीघ्र कायाकल्प होने की उम्मीद है। लेकिन फिलहाल इस सड़क से चलने वाले वाहनों के चालकों के लिए सड़क की दशा मुसीबतों का पहाड़ लेकर आई है। चालक अगर अतिरिक्त सावधानी न बरतें तो कदम-कदम पर दुर्घटना तय है। कारण, पुरानी सड़क के किनारे की मिट्टी निकाल ली गई है। कई जगह सड़कें खड्ड... और पढ़ें »

  • सीआइडी की टीम ने पांचों शूटरों से की पूछताछ

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 03:03 AM (IST)

    सिवान। पत्रकार राजदेव रंजन की हत्या करने वाले पांचों शूटरों से बुधवार की रात पटना से आई सीआईडी की स्पेशल टीम ने गहन पूछताछ की। पूछताछ मुफ्फसिल थाने में घंटों चली। पटना से पहुंची टीम ने जिला पुलिस को अलग कर बारी-बारी से सभी शूटरों को बुलाकर अकेले में गहन पूछताछ की। हालांकि पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार किसी भी शूटर ने सीआइडी को ज्यादा कुछ नहीं बताया। उधर पांचों शूटरों से एसपी और डीएसपी ... और पढ़ें »

  • 31 तक हर हाल में करें शत प्रतिशत चावल की आपूर्ति

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 07:26 PM (IST)

    सिवान। जिला सहकारिता पदाधिकारी शशिभूषण ने सभी पैक्स व व्यापार मंडल को निर्देश दिया है कि 31 मई तक अधिप्राप्ति किए गए धान का 67 प्रतिशत समतुल्य चावल (सीएमआर)को शत-प्रतिशत बिहार राज्य खाद्य निगम को आपूर्ति करना सुनिश्चित करें। बताया गया कि पैक्स व व्यापार मंडल को पहले ही आपूर्ति सुनिश्चित करा देनी थी, लेकिन नहीं कराए। अगर 31 मई तक इस कार्य को नहीं पूरा करते हैं तो विभाग उन पर कार्रवाई करेगा। साथ ह... और पढ़ें »

  • पीएचसी में चिकित्सकों की संख्या बढ़ाने की मांग

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 07:14 PM (IST)

    सिवान। अनुमंडल मुख्यालय स्थित पीएचसी में चिकित्सकों की संख्या बढ़ाने के लिए पत्र प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डा. एस एस कुमार ने स्वास्थ्य विभाग के वरीय अधिकारियों को दी है। साथ ही महिला चिकित्सक की भी माग की है। प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी ने कहा है कि उनके अलावा मात्र दो चिकित्सक ही पीएचसी में कार्यरत हैं। जिससे थोड़ी परेशानी हो रही है। उन्होंने कहा कि इसके पहले भी कई बार चिकित्सकों की संख्या बढ़ा... और पढ़ें »

  • छपरा से पहुंचे पत्रकारों के दल ने दी आर्थिक मदद

            
    help by journalistUpdated on: Thu, 26 May 2016 07:07 PM (IST)

    सिवान। छपरा के मांझी से पत्रकारों का दल गुरुवार को दिवंगत राजदेव रंजन के घर पहुंचा और मनोज कुमार सिंह के नेतृत्व में उनकी पत्‍‌नी को आर्थिक सहायता के तौर पर 21 हजार रुपये की मदद दी। इसके साथ पत्रकारों के दल ने दिवंगत राजदेव रंजन के पिता से मिलकर उन्हें सांत्वना दी। इस दौरान सोहेल अहमद, हेमंत कुमार शर्मा, संजीव शर्मा, उमेश सिंह, योगेन्द्र शर्मा, अविनाश कुमार सिंह सहित कई ग्रामीण मौजूद थे। और पढ़ें »

  • न्यायिक हिरासत में जेल भेजे गए पांच शूटर

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 06:54 PM (IST)

    सिवान। पत्रकार राजदेव रंजन की हत्या करने वाले पांचों शूटरों को पुलिस ने गुरुवार की शाम छह बजे सीजेएम के समक्ष पेश किया। जहां उन्हें कड़ी सुरक्षा के बीच न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया। पुलिस ने न्यायिक हिरासत में भेजने से पहले पांचों से गहन पूछताछ की थी। बुधवार की देर शाम पटना से पहुंची सीआईडी की चार सदस्यीय टीम ने सभी युवकों को अलग अलग बुलाकर उनसे पूछताछ की। पूछताछ के बाद देर रात सीआईडी की ट... और पढ़ें »

  • संदिग्ध स्थिति में महिला की मौत से सनसनी

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 06:33 PM (IST)

    सिवान। जीबी नगर थाना क्षेत्र के शिवदह गाव में गुरुवार को एक नवविवाहिता की संदिग्ध स्थिति में मौत और आनन फानन में ससुराल पक्ष द्वारा उसके शव का अंतिम संस्कार करने से पूरे क्षेत्र में सनसनी फैल गई। घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस को भी मृत महिला का कोई सुराग नहीं मिला। हालांकि पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। मृत महिला की पहचान शिवदह गाव निवासी श्री भगवान साह की पत्‍‌नी सोनी देवी के तौर पर हु... और पढ़ें »

  • जलजमाव से बैंक कर्मियों को परेशानी

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 06:29 PM (IST)

    सिवान। शहर के बैंक चौक पर स्थित सेन्ट्रल बैंक के सामने कई माह से नाले के पानी के जमने से बैंक के अधिकारियों-कर्मचारियों तथा ग्राहकों को परेशानी हो रही है। नाले के पानी की बदबू से बैंक में रहना मुश्किल हो गया है। कभी-कभी तो ग्राहक का पैर फिसलने से वे नाले में गिर जाते हैं। बैंक के शाखा प्रबंधक उदय कुमार सिन्हा का कहना है कि लगभग पाच माह से बैंक के सामने नाले में पानी का जलजमाव है। बार-बार नगर प... और पढ़ें »

  • बाइक की चोरी

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 05:58 PM (IST)

    महाराजगंज,सिवान। स्थानीय थाना क्षेत्र के महुआरी गाव में बुधवार की रात आई तिलक समारोह से एक मोटरसाइकिल चोरी हो गई। महुआरी निवासी मुकुन्द प्रसाद के यहा बुधवार को रात्रि तिलक समारोह में भगौछा के अमित कुमार मोटरसाइकिल से आए थे। उसी बीच चोर गिरोह ने उनकी मोटरसाइकिल गायब कर दी। अमित कुमार ने स्थानीय थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई है।और पढ़ें »

  • विवादों का हुआ निपटारा

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 03:18 AM (IST)

    सिवान। रघुनाथपुर प्रखंड के कुशहरा पंचायत में चुनाव के उपरांत हुए विवाद को दोनों पक्षों ने आपसी रजामंदी से सुलझा लिया। इसके बाद दोनों पक्षों की ओर से दर्ज कराई गई प्राथमिकी भी वापस ले ली गई है। और पढ़ें »

  • गबन की शिकायत पर पहुंचे बीईओ, एचएम हुए नामजद

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 03:18 AM (IST)

    सिवान। महाराजगंज प्रखंड के प्राथमिक विद्यालय चादपुर में भवन निर्माण राशि के गबन को ले बुधवार को ग्रामीण आक्रोशित हो गए। ग्रामीण अनिल यादव, सुमंत कुमार, जयप्रकाश कुमार, मुन्ना कुमार, राजू यादव, सुमित कुमार यादव, उपेन्द्र कुमार आदि का आरोप था कि सर्व शिक्षा अभियान के तहत 2009-2010 में विद्यालय में भवन निर्माण के लिए 10 लाख 62 हजार रुपये मिले, लेकिन प्रधानाध्यापक मनिन्द्र सिंह ने सचिव पूनम देवी के... और पढ़ें »

  • सहसरांव में पुलिस की कार्रवाई निंदनीय : प्रभुनाथ

            
    prabhunath attack on policeUpdated on: Thu, 26 May 2016 03:18 AM (IST)

    सिवान। सहसरांव में चुनावी विवाद में पुलिस द्वारा ग्रामीणों की बर्बर पिटाई निंदनीय है। पूर्व सासद व राजद के वरिष्ठ नेता प्रभुनाथ सिंह ने सहसरांव गांव जाने के क्रम में भगवानपुर हाट बाजार में पत्रकारों से वार्ता में यह बात कही। कहा कि जनता प्रशासन के खिलाफ तभी आदोलन करती है जब वह समझ जाती है कि उनकी आवाज को प्रशासन दबाना चाहता है। उन्होंने कहा कि सहसरांव एवं महम्मदपुर में हुई घटनाओं की पूरी जानका... और पढ़ें »

  • अवरूद्ध नाले का निरीक्षण कर साफ-सफाई के निर्देश

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 03:18 AM (IST)

    सिवान। गुठनी पश्चिमी पंचायत के सरस्वती टोला, आदर्श नगर, दलित बस्ती सहित कई मुहल्ले के लोगों ने नाले के पानी के जमाव से उत्पन्न स्थिति का जायजा लिया। ग्रामीणों की शिकायत पर मंगलवार को बीडीओ आशुतोष कुमार, सीओ रामवचन राम तथा थानाध्यक्ष निर्भय कुमार राय ने संयुक्त रूप से जांच कर उन लोगों को तत्काल अवरुद्ध नाले को साफ करने का निर्देश दिया, जिन्होंने मिट्टी भर कर नाला बंद कर दिया था। इसके बाद अधिकारि... और पढ़ें »

  • मई के पहले सप्ताह में ही थी हत्या की योजना

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 03:18 AM (IST)

    सिवान। पत्रकार राजदेव रंजन हत्याकांड में मुख्य शूटर सहित पांच युवकों की गिरफ्तारी के बाद कई और जानकारियां भी मिली है। बताया जा रहा है कि हत्या की योजना कई दिन पहले ही बन गई थी। विश्वस्त सूत्रों के मुताबिक हत्या की प्लानिंग एक मई से तीन मई के बीच ही थी लेकिन किसी कारणवश मामला टल गया। इस दौरान उनकी कई बार रेकी की गई। मिली जानकारी के मुताबिक राजदेव रंजन नियमित रूटीन के मुताबिक घर से जेपी चौक और वह... और पढ़ें »

  • बाइक चोरी

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 03:18 AM (IST)

    बसंतपुर,सिवान। थाना क्षेत्र के श्यामपुर निवासी मेराजुद्दीन की बाइक दुकान में खरीदारी के वक्त गायब हो गई। बताया गया है कि मंगलवार को अपनी काली रंग की एस्प्लेन्डर प्रो बाइक बसंतपुर के कप्तान जेनरल स्टोर्स के पास खड़ी कर वे बाजार चले गए। वापस आने पर वहां से उनकी बाइक गायब थी। इस मामले की सूचना थाने में दी गई है।और पढ़ें »

(News from Siwan, Bihar)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें