« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सिवान

जमीन विवाद में चाकूबाजी, एक जख्मी

संस, महाराजगंज (सिवान) : शहर के पसनौली गगन गाव में भूमि विवाद को ले चाकूबाजी की घटना में एक व्यक्ति जख्मी हो गया। हालत गंभीर देख उसे पीएचसी से सदर अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया। घटना के संबंध में बताया जाता है कि पसनौली गगन निवासी जितेन्द्र सिंह व प्रदीप कुमार सिंह के बीच कई वर्षों से जमीनी विवाद चल रहा था। इसको ले कई बार पंचायत भी हुई। इस बार भी पंचायती के बाद जमीन की मापी हो रही थी। तभी प्रद... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 06:00 PM (IST)
        

होमगार्ड जवानों ने किया एसपी का घेराव

जासं, सिवान : बिहार रक्षा वाहिनी स्वयं संघ का आंदोलन 14 वें दिन जारी रहा। जिलाध्यक्ष परशुराम सिंह की अध्यक्षता में होमगार्ड के जवानों ने समाहरणालय पर प्रदर्शन करते हुए एसपी का घेराव किया। इसके बाद धरने पर बैठ सरकार विरोधी नारे लगाए। जवानों ने मांगे पूरी नहीं होने तक आंदोलन जारी रखने की चेतावनी दी। मालूम हो कि जिलाध्यक्ष श्री सिंह ने नेतृत्व में गुरूवार को होमगार्ड जवान जेल कैंपस से प्रदर्शन करते... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 05:58 PM (IST)
        

अतिपिछड़ों पर हमले को ले महिलाओं ने काटा बवाल

जासं, सिवान : जिले में आए दिन हो रहे अतिपिछड़ों पर हमले को ले अतिपिछड़ा वर्ग की सैकड़ों महिलाएं गुरुवार को सड़क पर उतर गई। आक्रोशित महिलाओं ने भाजपा अति पिछड़ मंच के धरने का समर्थन करते हुए व्यवहार न्यायालय के समीप रोड को जाम कर दिया। इससे व्यवहार न्यायालय, समाहरणालय, कचहरी को जोड़ने वाला मार्ग को अवरूद्ध कर दिया। महिलाओं ने अतिपिछड़ा वर्ग के लोगों पर अपराधियों द्वारा किए गए सिलसिलेवार हमलों करते हुए सरक... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 05:53 PM (IST)
        

ट्रक ने बाइक सवार व्यवसायी को रौंदा, मौत

संस, महाराजगंज (सिवान): स्थानीय पुरानी बाजार निवासी ऊन व्यवसायी की सड़क दुर्घटना में मौत हो गई। वह बुधवार को अपनी बाइक पर ऊन लाद बेचने के लिए बसंतपुर की तरफ जा रहे थे। इसी दौरान विपरीत दिशा से आ रही ट्रक ने उन्हें रौंद डाला। इस घटना में वह गंभीर रूप से घायल हो गए। पटना ले जाने के क्रम में व्यवसायी की मौत हो गई। घटना की सूचना के बाद मृतक के घर कोहराम मच गया। मालूम हो कि नगर के पुरानी बाजार निवासी ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 05:44 PM (IST)
        

कुदाल से वार कर भाई के परिजनों को किया घायल

संस, महाराजगंज (सिवान) : थाना क्षेत्र के बजरहिया गांव में जमीन विवाद को ले दो सगे भाईयों में मारपीट हो गई। इसमें एक भाई ने दूसरे भाई के परिजनों पर कुदाल से हमला बोल गंभीर रूप से घायल कर दिया। इस घटना में गंभीर रूप से घायल भाई व उनके पुत्र का सदर अस्पताल में इलाज चल रहा है। मालूम हो कि थाना क्षेत्र के गोहपुर बजरहीया निवासी सहोदर भाई अमेरिकन साह तथा जागा साह कई वर्षो से जमीन विवाद चला आ रहा था। बु... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 05:43 PM (IST)
        

तीसरे दिन भी निरस्त रही लिच्छवी एक्स., ऊहापोह में यात्री

जाटी, सिवान : इलाहाबाद में हुए रेल हादसे के चलते आनंद विहार को जाने वाली लिच्छवी अप व डाउन एक्सप्रेस तीसरे दिन भी निरस्त रही। गुरुवार को भी सुबह में ट्रेन के इंतजार में स्टेशन पर मौजूद यात्रियों को बैरंग लौटना पड़ा। यहीं हाल सदर रेलवे स्टेशन, मैरवा आदि रेलवे स्टेशनों का था। ट्रेन के इंतजार में हलकान यात्रियों की इसे ले कर्मियों से नोकझोंक भी हो गई परंतु कोई भी कर्मी ट्रेन के संचालन के संबंध में उच... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 05:40 PM (IST)
        

पुरानी रंजिश को ले गंभीरपुर में खूनी संघर्ष

संसू, नौतन (सिवान): थाना क्षेत्र के गंभीरपुर गांव में बुधवार की सुबह दो पक्षों में पुरानी रंजिश व सड़क विवाद को खूनी संघर्ष हो गया। दोनों पक्षों में जमकर मारपीट हो गई। इसी बीच गोलीबारी व तलवारबाजी में दोनों पक्ष के करीब एक दर्जन लोग घायल हो गए। सभी घायलों का सदर अस्पताल में इलाज चल रहा है। पुलिस दोनों पक्ष पक्षों का फर्द बयान ले मामले की जांच में जुट गई है। मालूम हो कि गांव निवासी कामेश्वर सिंह ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 06:46 PM (IST)
        

वसूली को ले व्यवसाईयों ने किया हंगामा

संसू, हुसैनगंज (सिवान) : अंचल कार्यालय पर बंदोबस्ती में हो रही वसूली को ले बुधवार को व्यवसायियों ने जमकर हंगामा किया। व्यवसायियों का आरोप था कि हुसैनगंज हाट बाजार बंदोबस्ती एक कट्ठा दो धूर है लेकिन स्थानीय प्रशासन से मिलकर वहां के ठेकेदार द्वारा अवैध वसूली की जा रही है। लोगों का आरोप था कि बंदोबस्ती की पैमाइश के आधार पर एक कट्ठा दो धूर जमीन के अलावे भी निजी दुकानदारों को केस में फंसाने की धमकी देक... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 06:03 PM (IST)
        

दूसरे दिन भी निरस्त रही लिच्छवी एक्सप्रेस, यात्री हलकान

जाटी, सिवान/दारौंदा : आनंद विहार को जाने वाली लिच्छवी एक्सप्रेस बुधवार को भी निरस्त रही। इधर दूसरे दिन भी अपरिहार्य कारणों से ट्रेन के निरस्त होने की जानकारी के बाद ट्रेन के इंतजार में स्टेशन पर मौजूद यात्रियों में आक्रोश व्याप्त हो गया। इसके बाद टिकाट काउंटर पर दिए जा रहे टिकट का विरोध करते हुए रेलवे के खिलाफ नारे लगाए। यहीं हाल सदर रेलवे स्टेशन, मैरवा सहित यूपी के समीपवर्ती रेलवे स्टेशनों का था।... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 05:55 PM (IST)
        

अटवां में अज्ञात बीमारी से एक दर्जन पशुओं की मौत

संसू, मैरवा(सिवान): प्रखंड के सेवतापुर पंचायत क्षेत्र के अटवां गांव में विगत तीन दिनों में एक दर्जन मवेशियों की मौत हो गई है। बीमारी की पहचान नहीं हो सकी है। इधर मवेशियों के लगातार मौत होने से पशुपालकों में दहशत व बैचेनी देखी जा रही है। इन्हें लाखों की क्षति बतायी जा रही है। स्थानीय मुखिया ने इस संदर्भ में पशु चिकित्सा पदाधिकारी व बीडीओ को सूचित कर बीमार पशुओं की रक्षा के लिए चिकित्सा का प्रबंध कर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 05:51 PM (IST)
        

तिलक समारोह से लौट रहे युवक की हत्या

संसू, हसनपुरा (सिवान) : एमएचनगर थाना क्षेत्र के भीखपुर भगवानपुर गांव में मंगलवार की रात तिलक समारोह से लौट रहे एक युवक को पंट्टीदारी के विवाद में गोली मारकर हत्या कर दी गई। चश्मदीद गवाह होने का दावा करती उसकी बहन ने इस मामले में अपने बड़े चाचा के पुत्र (चचेरे भाई) सहित कई लोगों को नामजद किया है। पुलिस मामले की तहकीकात में जुट गई है। आरोपी और आसपास के कई घरों के लोग घर छोड़कर फरार हैं। बताया गया है... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 05:50 PM (IST)
        

गोलियों की तड़तड़ाट से गूंजा भीखपुर-भगवानपुर

संसू, हसनपुरा (सिवान): एमएचनगर में पंट्टीदारों के बीच चल रहे विवाद में बीए पास युवक पर अंधाधुंध फायरिंग और उसकी मौत से गांव में दहशत व तनाव का माहौल रहा। स्थिति की गंभीरता को समझते हुए कई थानों की पुलिस के गांव में कैंप करने से पूरा गांव छावनी में तब्दील रहा। मंगलवार की रात 11 बजे भीखपुर भगवानपुर गांव में तिलक समारोह का कार्यक्रम हर्ष के माहौल में संपन्न हुआ। इसके बाद जैसे ही लोग लौटने लगे, गोलि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 05:49 PM (IST)
        

चापाकल उखाड़ने से मना किया तो वृद्ध को मार डाला

संसू, बसंतपुर (सिवान) : थाना क्षेत्र के बलथरा गांव में दरवाजे के सामने लगे सरकारी चापाकल उखाड़ने का विरोध करने पर गांव निवासी दो सगे भाईयों ने एक वृद्ध को पीट-पीट कर मार डाला। घटना के बाद से गांव में कोहराम मच गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। वहीं इस मामले में मृतक के पुत्र ने गांव दो लोगों को नामजद अभियुक्त बनाया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। म... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 05:44 PM (IST)
        

हथियार के बल पर लूट ली बाइक

संसू, दारौंदा (सिवान) : थाना क्षेत्र के रानीबारी गाव के समीप एक व्यक्ति को हथियार का भय दिखाकर अपराधियों ने उसकी बाइक लूट ली। बताया गया है कि गोरेयाकोठी निवासी ध्रुप साह के पुत्र संजीत कुमार रविवार की रात सारण के एकमा थाना क्षेत्र के माने गाव से अपनी बहन का तिलक चढ़ाकर लौट रहे थे। करीब दस बजे रात में दारौदा थाना क्षेत्र के रानीबारी बाजार के समीप दो मोटर साइकिल पर सवार चार अपराधियों ने उन्हें रोका ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 07:27 PM (IST)
        

हत्या मामले में 7 लोगों को आजीवन कारावास

जासं, सिवान : बछड़े के फसल चरने को लेकर हुए विवाद एवं हत्या से जुड़े मामल में तदर्थ अपर जिला न्यायाधीश तृतीय सुभाष चन्द्र की अदालत ने मंगलवार को इस मामले में नामजद दरौली थाना क्षेत्र के भिटौली गांव के सात लोगों को दोषी करार देते हुए उन्हें आजीवन कारावास की सजा दी है। अभियोजन की ओर से बहस करने वाले पीपी हरेन्द्र सिंह से मिली जानकारी के मुताबिक अदालत ने सात अभियुक्तों गुलाब राम, मुन्नी राम, केशव राम... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 07:24 PM (IST)
        

सात फेरे के सप्ताह भर बाद लौटी घर में खुशी

संसू, सिसवन (सिवान) : सिमरन के मामा अमित की शादी सात दिन पूर्व हो गई परंतु शहनाई व ढोल की थाप अब शुरू हुई है। अमित के तिलक के दो दिन पूर्व ही सिमरन चैनपुर बाजार में अपने माता-पिता से बिछड़ गई थी। सिमरन अमित की इकलौती भांजी है। उसके बिछड़ने के गम में अमित की शादी की तमाम रस्म महज औपचारिकता बन कर रह गई। अमित की बारात 18 मई को मांझी थाना क्षेत्र के झाखड़ा गांव गई। वहां भी सिमरन के लापता होने का गम सबको... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 06:34 PM (IST)
        

लिच्छवी एक्सप्रेस निरस्त होने से यात्री रहे हलकान

जाटी, सिवान : आनंद विहार को जाने वाली लिच्छवी एक्सप्रेस मंगलवार को रद रही। इधर अचानक अपरिहार्य कारणों से ट्रेन के रद होने की जानकारी के बाद ट्रेन के इंतजार में स्टेशन पर मौजूद यात्रियों में आक्रोश रहा। यहीं हाल सदर रेलवे स्टेशन, मैरवा सहित यूपी के समीपवर्ती रेलवे स्टेशनों का था। पहले ट्रेन के इंतजार में हलकान यात्रियों को निरस्त होने की सूचना के बाद मायूस होकर घर लौटना पड़ा। दारौंदा रेलवे जंक्शन ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 06:13 PM (IST)
        

खूब लगे ठहाके, लोटपोट होता रहा सिवान

जाटी, सिवान : दैनिक जागरण के कवि सम्मेलन को लेकर महादेवा स्थित बीएम इंटर कालेज परिसर में सोमवार की रात ठहाकों की गूंज रही। कवियों की बेहतरीन प्रस्तुतियों पर सिवान के सुधि श्रोता कभी तालियां बजाकर तो कभी ठहाके लगाकर उनका उत्साहव‌र्द्धन करते रहे। उद्घाटन के तुरंत बाद जो रंग जमा वह आधी रात बाद कार्यक्रम खत्म होने तक बना रहा। पहली बार सिवान में प्रस्तुति देने छत्तीसगढ़ से आए और कवि सम्मेलन के अध्यक्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 04:42 PM (IST)
        

कांग्रेसियों ने फूंका नरेंद्र मोदी का पुतला

जासं, सिवान : जिला कांग्रेस कमेटी ने केन्द्र सरकार के एक वर्ष के कार्यकाल को विफल करार देते हुए मंगलवार को प्रदर्शन किया। इसके बाद जेपी चौक पहुंच देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का पुतला फूंका। इस दौरान कांग्रेसियों ने जमकर नारेबाजी भी की। कांग्रेसी जिलाध्यक्ष डा. विद्यु शेखर पांडेय ने कहा कि केन्द्र सरकार हर मोर्चे में विफल है और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी विदेशी दौरे में व्यस्त हैं। देश के क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 04:32 PM (IST)
        

किसान सलाहकारों का अनशन अनवरत जारी

जासं, सिवान : जिले में कार्यरत कृषि विभाग के किसान सलाहकारों का अनशन अनवरत जारी है। मंगलवार को बिहार प्रदेश किसान सलाहकार संघ के बैनर तले जिलाध्यक्ष शशि शेखर ने पटना में अनशन पर बैठे साथियों के सहयोग के लिए कागजी मुहल्ला स्थित शिव मंदिर प्रांगण में आंदोलन की रणनीति बनाई। जिलाध्यक्ष शेखर ने कहा कि 31 अक्टूबर से 5 नवंबर तक संघ ने वीएलएम/वीईएम में स्थायी रूप से अपने समायोजन की मांग की थी। सरकार द्व... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 04:31 PM (IST)
        
(News from Siwan, Bihar)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें