सिवान

  • बड़हरिया के 25 लोगों के नाम गुंडा पंजी में

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 03:01 AM (IST)

    सिवान। पंचायत चुनाव के मद्देनजर जिले में शांति व्यवस्था बरकरार रखने के लिए जिला पुलिस ने बड़हरिया प्रखंड के 25 लोगों को चिह्नित कर इनका नाम गुंडा रजिस्टर में दर्ज किए जाने का प्रस्ताव जिलाधिकारी को भेजा गया है। इसके साथ दागी रजिस्टर में नाम दर्ज करने के लिए दरौली के तीन लोगों का नाम भी जिलाधिकारी के पास प्रस्तावित किया गया है। गुंडा रजिस्टर में दर्ज होंगे नाम विश्वकर्मा सिंह - भामोपाली संजय ... और पढ़ें »

  • बदलते माहौल की गवाह बनने लगी आठवीं घंटी

            
    Bell was the eighth witness the changing environmentUpdated on: Wed, 10 Feb 2016 03:01 AM (IST)

    सिवान। आठवीं घंटी को लेकर चल रहे जागरण के अभियान ने प्रखंडों में अपना रंग दिखाना शुरू कर दिया है। विभिन्न विद्यालय इस मुद्दे पर संजीदगी दिखाते हुए अभियान का समर्थन करने लगे हैं। अभियान से प्रभावित लकड़ी नबीगंज प्रखंड के उज्जैना उत्क्रमित उच्च विद्यालय एवं कपड़ीपुर उत्क्रमित मध्य विद्यालय परिवार ने आठवीं घंटी को नियमित करने का संकल्प लिया है। इस क्रम में आठवीं घंटी में वर्गवार कबड्डी प्रतियोगिता दोनो... और पढ़ें »

  • सुविधाओं की कमी से बढ़ी उदासीनता

            
    Lack of facilities increased apathyUpdated on: Wed, 10 Feb 2016 03:01 AM (IST)

    सिवान। बसंतपुर प्रखंड मुख्यालय स्थित गांधी आश्रम परिसर में मंगलवार को आठवीं घंटी को लेकर आयोजित संगोष्ठी में प्राथमिक शिक्षक संघ के शिक्षकों, शारीरिक शिक्षकों आदि ने भाग लिया। इसमें सभी लोगों ने विद्यालय में आठवीं घंटी यानी खेल की घंटी पर अपने-अपने विचारों को साझा किया। बिहार राज्य प्राथमिक शिक्षक संघ के राज्य प्रतिनिधि दीनानाथ पाण्डेय ने कहा कि खेल की मैदान नहीं होना और संसाधनों की कमी ने बच्चों ... और पढ़ें »

  • आठवीं घंटी में खेल से चहके बच्चे

            
    In the eighth game Chke baby bellUpdated on: Wed, 10 Feb 2016 03:01 AM (IST)

    सिवान। भगवानपुर हाट में सरकारी एव गैर सरकारी विद्यालयों में रस्मी बनी 8वीं घंटी में खेलों को तरजीह मिलने से बच्चे चहकने लगे हैं। खेल की घंटी में लड़के फुटबॉल, वाली बॉल, कबड्डी खेलते देखे जा रहे हैं, तो लड़कियां खो खो ए बैडमिंटन, रस्सी फाद, लूडो आदि खेलती नजर आने लगी है। इसका असर निजी बिद्यालयो में भी दिखने लगा है, निजी विद्यालयों में भी खेल की घंटी में बच्चों को खेलने हेतु खेल सामग्री खेलने के लिए द... और पढ़ें »

  • आज मुख्य मंडल चिकित्सा अधीक्षक करेंगे निरीक्षण

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 03:01 AM (IST)

    सिवान। पूर्वोतर रेलवे के वाराणसी मंडल के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक बुधवार को सिवान जंक्शन का निरीक्षण करेंगे। इसे देखते हुए यहां व्यापक तैयारी की गई है। निरीक्षण को लेकर सुरक्षा व्यवस्था चाकचौबंद रहेगी और सभी संबंधित पदाधिकारी पूरी तरह से अलर्ट रहेंगे। यह निरीक्षण दो सप्ताह बाद प्रस्तावित जीएम के निरीक्षण के मद्देनजर हो रहा है। बताते चलें कि पूर्वोत्तर रेलवे के महाप्रबंधक राजीव मिश्र का आगामी 24 फ... और पढ़ें »

  • बीएओ पर गबन का आरोप

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 03:01 AM (IST)

    सिवान। बिहार राज्य खाद्य निगम के सिवान जिला प्रबंधक निर्मल कुमार राय ने लकड़ी नबीगंज के तत्कालीन बीएओ कामेश्वर सिंह पर वर्ष 20912-13 में सरकार धान का गबन करने का आरोप लगाते हुए प्राथमिकी दर्ज कराई है। कहा गया है कि पैक्सों एवं किसानों से 1257 क्विंटल धान की खरीदारी तत्कालीन बीएओ ने की जबकि 1237.5 क्विंटल धान मिलरों को उपलब्ध कराया गया। 20.23 क्विंटल धान जिसकी कीमत 28.674 रुपये का गबन कर लिया गया। 1... और पढ़ें »

  • संघ भवन निर्माण को दिए 51 हजार

            
    51 thousand to the Union BuildingUpdated on: Wed, 10 Feb 2016 03:01 AM (IST)

    सिवान। नवीन संघ भवन के निर्माण में अपनी ओर से सहयोग को लेकर वरीय अधिवक्ता बंगाली सिंह ने 51 हजार रुपये का चेक प्रदान किया। इस अवसर पर अधिवक्ता मजहर आलम ने भी 25 हजार रुपये की राशि देने की घोषणा किया और तत्काल 11 हजार रुपये संघ भवन निर्माण कोष में जमा कराए। संघ भवन में एक अधिवक्ताओं की एक बैठक जिला एवं सत्र न्यायाधीश शैलेन्द्र सिंह की उपस्थिति एवं अध्यक्षता में हुई। अपने अध्यक्षीय संबोधन में सचिव श... और पढ़ें »

  • वाहन जांच

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 03:01 AM (IST)

    सिवान। पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर दो पहिया वाहनों की जांच स्थानीय पुलिस ने की तथा कागजात के अभाव में दो दर्जन बाइक को जब्त कर आगे की कार्रवाई के लिए अनुमंडल पदाधिकारी के यहां भेज दिया गया।और पढ़ें »

  • चोरी के आरोपी गिरफ्तार

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 03:01 AM (IST)

    सिवान। जीबी नगर थाना क्षेत्र के गोहपुर गाव से छापेमारी कर स्थानीय पुलिस ने चोरी के नामजद आरोपी मुन्ना नट को उसके घर से गिरफ्तार कर लिया। उसे मंगलवार को पुलिस अभिरक्षा में जेल भेज दिया गया।और पढ़ें »

  • कलश यात्रा के साथ ही महायज्ञ आरंभ

            
    Urn with journey started MahayagnaUpdated on: Wed, 10 Feb 2016 03:01 AM (IST)

    सिवान। गुठनी थाना क्षेत्र के भरौली गांव स्थित नवनिर्मित रामजानकी मंदिर की स्थापना के पूर्व लक्ष्मीनारायण महायज्ञ को ले मंगलवार को हाथी, घोड़े, बैंड बाजे के साथ कलश यात्रा निकाली गई। कलश यात्रा मंदिर परिसर से चलकर गुठनी-दरौली मुख्य सड़क होते हुए खिरौली, किशुनपुरा, ममउर, बलुआ, बसुहारी होते हुए ग्यासपुर गांव से सटे सरयू नदी से वैदिक मंत्रों के साथ जल भरा गया। सरयू नदी तट पर भूमि पूजन, तीर्थ पूजन, गंगाप... और पढ़ें »

  • बीडीओ ने कीं पाच पंचायतों में आम सभाएं

            
    BDO public meetings in five panchayatsUpdated on: Wed, 10 Feb 2016 03:01 AM (IST)

    सिवान। प्रखंडों में मंगलवार को ग्रामसभाओं का आयोजन कर बीडीओ ने ग्रामीणों को विभिन्न योजनाओं की जानकारी दी। रघुनाथपुर में मंगलवार को बीडीओ पंकज कुमार उपाध्याय ने प्रखंड के गोपीपतियांव दिघवलिया, रघनाथपुर, संठी एवं कुशहरा पंचायतों में ग्राम आम सभा की। इस आम सभा में योजनाओं का चयन किया गया। इस बैठक में पंचायत के सभी वार्ड बीडीसी, सरपंच मुखिया एव अन्य ग्रामीणो ने भाग लिया। मौके पर पंचायत सचिव रामा शक... और पढ़ें »

  • हथियार के बल पर भैंस व साइकिल ले गए

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 03:01 AM (IST)

    सिवान। रघुनाथपुर थाना क्षैत्र का लक्ष्मण डुमरी चट्टी के पास से सोमवार की रात एक दलित परिवार की पाड़ी सहित भैंस व साइकिल हथियार के बल पर चोरी कर लेने का मामला प्रकाश में आया है। गृहस्वामी प्रहलाद राम ने इस मामले में आज्ञात चोरों के खिलाफ मामला दर्ज के लिए थाने में आवेदन दिया है। गृहस्वामी ने कहा है कि सोमवार की रात करीब पौने बारह बजे चार लोग हाथ में लिए हथियार आ धमके और कहा कि भैंस से ज्यादा कीमती ... और पढ़ें »

  • दाखिल खारिज कैंपों में आए सैकड़ों आवेदन

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 03:01 AM (IST)

    सिवान। जिले के विभिन्न प्रखंडों में मंगलवार को शिविर लगाकर सैकड़ों लोगों के दाखिल खारिज से संबंधित आवेदन लिए गए। महाराजगंज प्रखंड के देवरिया पंचायत में मंगलवार को दाखिल खारिज का कैम्प लगाया गया। सीआई नजबुल हक ने बताया कि कैम्प में 100 आवेदन प्राप्त हुए, जिसमें करीब दो दर्जन से अधिक मामले का निष्पादन हुआ। दारौंदा प्रखंड के रुकुन्दीपुर में मंगलवार को सीओ अशोक कुमार चौधरी के नेतृत्व में शिविर लगाकर ... और पढ़ें »

  • डाक्टरों का सामाजिक होना भी जरूरी

            
    Doctors must also socialUpdated on: Wed, 10 Feb 2016 03:01 AM (IST)

    सिवान। पचरुखी प्रखंड के धर्तवलिया गांव में सोमवार को मुफ्त हेल्थ कैंप का आयोजन किया गया। इसमें सिवान के फिजिशियन डा.आशुतोष कुमार दिनेन्द्र द्वारा तकरीबन 500 मरीजों का स्वास्थ्य परीक्षण कर आवश्यक परामर्श भी दिए गए। उन्होंने बताया कि शिविर में अधिकांश ब्लड शुगर, ब्लड प्रेशर, दमा, पेट, अस्थी रोग से जुड़े मरीज पाए गए जिन्हें इलाज कर स्वस्थ रहने के लिए उचित परामर्श दिया गया। उन्होंने कहा कि चिकित्सकों क... और पढ़ें »

  • चौधरी को मिली जमानत

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 07:20 PM (IST)

    सिवान। मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी अरविंद कुमार सिंह की अदालत ने दो दिन पूर्व मारपीट व रंगदारी से जुड़े मामले में गिरफ्तार पैक्स अध्यक्ष व शराब के कारोबारी रामायण चौधरी को जमानत दे दिया। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक सूचक मामले को आपसी सहमति से समाप्त करने के आशय से न्यायालय में आवेदन दिया था जिसके आधार पर अदालत ने जमानत दे दी।और पढ़ें »

  • मोटरसाइकिल चोरी

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 07:05 PM (IST)

    सिवान। जिला मुख्यालय स्थित फतेहपुर से शनिवार को गोपालगंज जिले के पंचदेवरी निवासी प्रताप पाण्डेय की मोटरसाइकिल अज्ञात चोरों ने उड़ा ली। काफी खोजबीन के बाद नहीं मिलने पर मंगलवार को मोटरसाइकिल मालिक द्वारा नगर थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है।और पढ़ें »

  • सड़क दुर्घटना में चार घायल

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 06:51 PM (IST)

    सिवान। बसंतपुर में एनएच 101 पर चोरौली गांव के पास दो बाइक की आमने सामने की टक्कर में चार लोग घायल हो गए। इसमें दो लोग गोरेयाकोठी के बड़ही टोला के रंजीत कुमार व प्रभात कुमार को बसंतपुर लाया गया जहां से चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार के बाद सिवान रेफर कर दिया।और पढ़ें »

  • बिजली चोरी में दो बंदी

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 06:48 PM (IST)

    सिवान। सहायक विद्युत अभियंता मो.साजिद हुसैन के नेतृत्व में सिपाह गांव में छापेमारी कर कपड़ा दुकानदार गोपालगंज जिले के बैकुंठपुर थाने के श्यामपुर निवासी मंटू सिंह तथा कमलदेव सिंह को रंगे हाथ पकड़ा गया तथा इन लोगों पर 10982 तथा 17055 रुपये क्षति आंकलन का जुर्माना लगाया गया।और पढ़ें »

  • लिंक न रहने से लोग परेशान

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 06:47 PM (IST)

    सिवान। गुठनी के इकलौते राष्ट्रीयकृत केनरा बैंक मे पिछले एक सप्ताह से लिंक नहीं रहने से ग्राहकों को काफी परेशानी हो रही है। यहां न तो एटीएम चालू रहता है न ही बैंक से लेन देन ही हो पाता है। शाखा प्रबंधक रामचंद्र ने बताया कि वी सेट लिंक समस्या बहुत परेशान करती है। बीएसएनएल का ब्राडबैंड भी हमेशा फेल ही रहता है। वरीय अधिकारियों को इसकी सूचना दी गई है।और पढ़ें »

  • लालू के बयान की निंदा

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 06:42 PM (IST)

    सिवान। सांसद ओमप्रकाश यादव ने राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद के उस बयान की निंदा की है जिसमें उन्होंने केवल अपने वोटरों को ही शुद्ध पेयजल उपलब्ध कराने की बात कही है। सांसद ने कहा कि जनप्रतिनिधि के लिए सभी लोग एक समान होते हैं। कहा कि आजादी के इतने दिनों बाद तक शुद्ध पेयजल के लिए लोगों का तरसना दुर्भाग्यपूर्ण है। और पढ़ें »

(News from Siwan, Bihar)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें