« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सिवान

सीसीटीवी फुटेज से हुई थी अपराधियों की पहचान

सिवान। तीन माह पूर्व भाजपा सांसद ओमप्रकाश यादव के प्रवक्ता श्रीकांत भारतीय की बीच सड़क पर गोली मारकर हत्या करने वाले अपराधी शादी समारोह से ही उनके पीछे लगे थे। इस घटना में तीन लोग शामिल थे और लखनऊ में सोमवार को कुख्यात मोनू उर्फ चवन्नी की गिरफ्तारी के बाद लाइनर उपेंद्र सिंह व गोली मारने की घटना में शामिल तीनों अपराधी पुलिस की गिरफ्त में आ चुके हैं। होटल में 23 नवंबर की रात होने वाली शादी में श्रीका... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 01:06 AM (IST)
        

चवन्नी की गिरफ्तारी से साजिशकर्ता तक पहुंची पुलिस!

सिवान। सिवान के भाजपा सांसद ओमप्रकाश यादव के प्रेस प्रवक्ता श्रीकांत भारतीय की हत्या के मामले में वांछित मऊ के कुख्यात चवन्नी सिंह की गिरफ्तारी से इस मामले का पूरी तरह पर्दाफाश होने की उम्मीद बढ़ गई है। इस हत्याकांड में जिनलोगों का भी नाम आया है, वे या तो पुलिस गिरफ्त में हैं या जेल के भीतर। तीन अपराधियों को यूपी की एसटीएफ व सिवान की एसआइटी दबोच चुके हैं। लाइनर के रूप में चिह्नित उपेंद्र सिंह भी आ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 01:06 AM (IST)
        

महिला ने दो पुत्रियों संग लगाई आग, मासूमों की मौत

- घायल महिला सदर अस्पताल रेफर, जेठानी से था विवाद --------------------- संसू, सिसवन (सिवान) :थाना क्षेत्र के पुरुषोत्तम मुड़ा गाव में सोमवार को पारिवारिक कलह से तंग महिला ने अपनी दो बच्चियों के साथ आग लगा ली। आग से झुलस महिला गंभीर रूप से घायल हो गई, जबकि दोनों बच्चियों ने दम तोड़ दिया। घायल महिला गांव के विनोद भगत की पत्‍‌नी रूनी देवी है। मृतकों की पहचान उसकी सात माह की बेटी नंदिनी व चार साल की ब... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 07:32 PM (IST)
        

मदारपुर में शीघ्र खुलेगी पीएनबी की शाखा

सिवान। पंजाब नैशनल बैंक के जिला समन्वयक ने सोमवार को प्रखंड के मदारपुर बाजार क्षेत्र का दौरा कर बाजार में बैंक के व्यवसाय की संभावनाओं जायजा लिया। उन्होंने बाद में बताया कि मदारपुर बाजार में पीएनबी की शाखा खोलने के लिए पर्याप्त सहूलियतें व संसाधन मौैजूद हैैं। उन्होंने मदारपुर के व्यवसायियों, ग्रामीणों व जनप्रतिनिधियों को आश्वस्त करते हुए कहा कि मदारपुर बाजार में कामर्शियल शाखा खोलने की अनुमति के ल... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 06:44 PM (IST)
        

विंद्युत शिविर : कहीं लगा तो कहीं फ्लाप

सिवान। जिले के विभिन्न प्रखंडों में सोमवार को विद्युत विभाग ने कनेक्शन का कैम्प लगा आवेदन जमा किया। विभागीय स्तर पर आमलोगों को जानकारी नहीं दिए जाने से शिविर फ्लाप रहा। उपभोक्ता नहीं पहुंच पाए जिस कारण कर्मियों को कुछ देर के बाद वापस लौट जाना पड़ा। जीरादेई प्रखंड मुख्यालय में विद्युत विभाग का कैम्प नहीं लगा। प्रखंड विकास पदाधिकारी नागेन्द्र बैठा ने शिविर नहीं लगने की पुष्टि की। कहा कि उन्हें जानका... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 06:41 PM (IST)
        

पपौर में उत्खनन, मिल रहे मिंट्टी के पुराने बर्तन

सिवान। पचरुखी प्रखंड के पपौर गांव स्थित टीले का उत्खनन गत 23 जुलाई से भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण विभाग लगातार कर रहा है। अब तक विभिन्न कालखंडों के मिट्टी के बर्तन ही निकले हैं। इसके बावजूद लोगों की उत्सुकता में कोई कमी नहीं आ रही है। लोगों में बौद्धकालीन अवशेष मिलने की आशा बरकरार है। उत्खनन के लिए चयनित क्षेत्र में विभाग पांच वर्ग मीटर में खुदाई का कार्य करा रहा है। अभी तक मिले बर्तन सातवीं सदी के ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 06:33 PM (IST)
        

एपवा व रसोइया संघ की बैठक

सिवान। नगर के खुरमाबाद स्थित माले कार्यालय पर सोमवार को रसोईया संघ व एपवा की संयुक्त बैठक हुई। बैठक की अध्यक्षता बिहार राज्य विद्यालय रसोइया संघ के राज्य सचिव सह जिला पार्षद सोहिला गुप्ता ने की। अपने संबोधन में सोहिला गुप्ता ने कहा कि रसोइयो का मानदेय 15 हजार, सरकारी कर्मचारी का दर्जा देने, रजिस्टर में उपस्थिति दर्ज करने, बकाया राशि का भुगतान करने, भुगतान बैंक के माध्यम से कराने, रसोइयों का मातृत्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 05:55 PM (IST)
        

अपहरण का केस नहीं उठाने पर अधेड़ पर किया हमला

सिवान। पुत्री के अपहरण का मामला वापस नहीं लेने पर जामो थाना क्षेत्र के रामपुर गांव निवासी मीठू सिंह पर जानलेवा हमले की सूचना है। हमले का आरोप जामो थाना कांड सं. 103/12 के नामजद अभियुक्तों पर लगा है। आरोप है कि इनलोगों ने लाठी-डंडा से पीट-पीटकर मीठू को अधमरा कर दिया। उसका इलाज स्थानीय प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में चल रहा है। इस मामले में घायल के फर्द बयान पर रामपुर गांव निवासी कपिल सिंह, छोटेलाल स... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 05:53 PM (IST)
        

फुटपाथ दुकानदारों की हालत सुधार की पहल

सिवान। सरकार व नगर विकास एवं आवास विभाग द्वारा संवर्धन कार्यक्रम के तहत फुटपाथ दुकानदारों के जीवन स्तर पर में सुधार लाने की पहल जिले के जीवन स्तर में गुणात्मक सुधार लाने की पहल जिले में नगर परिषद द्वारा शुरू कर दी गई है। इस कार्यक्रम के तहत फुटपाथ दुकानदारों को व्यवसाय प्रमाण नगर परिषद की ओर से दिया जाएगा, जिसका प्रक्रिया शुरू हो गया है। मिली जानकारी के अनुसार सिवान को 12 जोन में बांटा गया है जिसम... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 05:50 PM (IST)
        

सैकड़ों कांवरियों का दल देवघर रवाना

सिवान। पचरुखी प्रखंड के मटुक छपरा गांव से तीन सौ कांवरियों का दल एक साथ कई वाहनों से मुन्ना बाबा के नेतृत्व में देवघर के लिए रवाना हुआ। सुल्तानगंज से जल भरकर सभी कांवरियां शुक्रवार को देवघर में बाबा वैद्यनाथ पर जलाभिषेक करेंगे। कांवरिया ओमप्रकाश मिश्र ने बताया कि पलक एजुकेशन ट्रस्ट सह कांवरिया सेवा दल के सौजन्य से शिवभक्तों को देवघर जाने का मौका हर साल मिलता है। उन्होंने कहा कि सभी कांवरिया देवघर... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 05:47 PM (IST)
        

पहली सोमवारी पर शिवालायों में उमड़ी आस्था

सिवान : सावन की पहली सोमवार को अहले सुबह से भगवान भोलेनाथ की पूजा को ले श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ने लगी। स्नान करने के बाद श्रद्धालु पुष्प, बेलपत्र, भांग, गुड़, फल, अक्षत, अगरबत्ती, धूप आदि पूजा सामग्री के साथ मंदिर पहुंच भगवान भोलेनाथ की जलाभिषेक कर पूजा अर्चना की। इस दौरान शिवालय हर-हर महादेव, जय शिव, बोलबम के जयघोष से गूंज उठा। पूरा वातावरण शिवमय व भक्तिमय हो गया था। श्रद्धालु अहले सुबह से शाम तक भ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 05:43 PM (IST)
        

दो पुत्रियों संग लगाई आग दोनों मासूमों की हुई मौत

सिवान। थाना क्षेत्र के पुरुषोत्तम मुड़ा गाव में सोमवार को पारिवारिक कलह से तंग एक महिला ने अपनी दो बच्चियों के साथ आग लगा ली। आग से झुलस महिला गंभीर रूप से घायल हो गई, जबकि दोनों बच्चियों ने दम तोड़ दिया। घायल महिला गांव के विनोद भगत की पत्‍‌नी रूनी देवी है। मृतकों की पहचान उसकी सात माह की बेटी नंदिनी व चार साल की बेटी प्रियाशु कुमारी (4) के रूप में हुई है। घायल महिला को सिसवन रेफरल अस्पताल से सदर अ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 05:39 PM (IST)
        

शौच करने गई लड़की का अपहरण

सिवान । थाना क्षेत्र के बालापुर गांव में एक लड़की के अपहरण का मामला प्रकाश में आया है। इस संबंध में उसके परिजन के बयान पर रविवार को थाने में प्राथमिकी कांड संख्या 245/15 दर्ज कराक गांव के ही कल्लू मियां, दिलशेर मियां को नामजद किया गया है। प्राथमिकी में कहा गया है कि सुबह शौच के लिए बाहर गई थी पहले से ही घात लगाए उक्त लोगों ने कट्टा का भय दिखाकर पकड़ लिया और मुंह दाबकर बोलेरो गाड़ी में बैठाकर भगा ले ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 05:38 PM (IST)
        

पानी की निकासी बना जी का जंजाल

सिवान। कहते हैं कि चुनाव हर दम बड़े मुद्दे पर लड़े जाते हैं पर गुठनी में इस बार नाले से जलनिकासी की समस्या भी चुनावी मुद्दा बनने वाला है। दरौली सुरक्षित विधानसभा क्षेत्र में आने वाले गुठनी प्रखंड मुख्यालय की यह सबसे बड़ी और विकराल समस्या बन गई है। गुठनी बाजार के पूर्वी व पश्चिमी मुहल्ले की यह समस्या पुरानी है। मेन रोड से पूरब बगल सोनारपट्टी, चिकटोली, तुरहा टोली सहित सभी मुहल्लों में नाले का पानी सड़को... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 01:04 AM (IST)
        

सड़क दुर्घटना में छात्र की मौत, सड़क जाम

सिवान। सराय ओपी क्षेत्र के निजामपुर बाजार स्थित लाइन होटल के पास रविवार सुबह शौच करने जाते समय निजामपुर गाव निवासी लाइन होटल संचालक जयकरण सिंह के 7 वर्षीय पुत्र आकाश कुमार की मौत सिवान से तरवारा के तरफ आ रही स्कार्पियो के चपेट में आ जाने से घटनास्थल पर ही हो गई। घटना की खबर जैसे ही ग्रामीणों को लगी की सैकड़ों की संख्या में ग्रामीणों ने पहुंच कर एसएच 73 को जाम कर दिया तथा प्रदर्शन करने लगे। जाम की ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 07:18 PM (IST)
        

रघुनाथपुर-आंदर सड़क हुई जानलेवा

सिवान। जिला मुख्यालय को जोड़ने वाली रघुनाथपुर-आंदर निर्माणाधीन मुख्य सड़क बारिश के मौसम में बेहद खतरनाक हो गई है। आए दिन दुर्घटनाओं के कारण यह हादसों की सड़क बन गई है। यह सड़क पर वाहन कौन कहे जब बारिश होने के बाद पैदल चलाना खतरा से खाली नहीं रहता है। राजपुर मोड़ के पास से आगे चौड़ीकरण के लिए गिराई गई मिट्टी वाहन चालकों खासकर साइकिल व मोटर साइकिल सवारों के लिए खतरे को आमंत्रण जैसी हो गई है। हल्की बारिश म... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 06:57 PM (IST)
        

शिक्षा के बिना विकास असंभव

सिवान। दारौंदा प्रखंड के पकवलिया मध्य विद्यालय परिसर में रविवार को क्रमोन्नत उच्च विद्यालय के भवन का शिलान्यास किया गया। शिलान्यास विधायक कविता सिंह एवं उनके पति सह बिहार हिन्दी साहित्य सम्मेलन के अध्यक्ष अजय सिंह ने शिलापंट्ट का अनावरण करके किया। इस मौके पर विधायक कविता ने कहा कि शिक्षा के बिना विकास की कल्पना करना ही बेमानी है। शिक्षा के बिना जीवन ही अधूरा है। उन्होंने उम्मीद जताई कि जनसहयोग से... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 06:56 PM (IST)
        

रघुनाथपुर में गुरुदक्षिणा उत्सव की रही धूम

सिवान। रघुनाथपुर प्रखंड मुख्यालय सहित ग्रामीण इलाकों में रविवार को आरएसएस की ओर से गुरुदक्षिणा उत्सव का कार्यक्रम बड़े पैमाने पर मनाया गया। इस दौरान सुबह आठ से शाम सात बजे तक दर्जनों गांवों में संघ के उत्तर बिहार महाविद्यालय छात्र प्रमुख मनोरंजन कुमार, जिला कार्यवाह प्रभात कुमार रंजन सह जिला कार्यवाह डा. मुकुल सिंह एव अन्य के नेतृत्व में विभिन्न गावों में गुरुदक्षिणा का आयोजन किया गया। रघुनाथपुर मे... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 06:54 PM (IST)
        

हनुमत जागरण आराधना में झूमते रहे लोग

सिवान। लकड़ी नबीगंज प्रखंड के मदारपुर स्थित रामजानकी मंदिर में शनिवार की देर संध्या भव्य अखंड हनुमत जागरण आराधना कार्यक्रम का शुभारंभ संत आचार्य उजागिर शुक्ल ने भगवान महावीर की वैदिक मंत्रोच्चारण, हवन के साथ किया। इस दौरान जयश्रीराम व बजरंगबली की जय उद्घोष से वातावरण भक्तिमय रहा। जागरण कार्यक्रम का उद्घाटन सांसद जनार्दन सिंह सिग्रीवाल ने पूजा अर्चना से की। इस दौरान पूर्वी चम्पारण के मशहूर गायक र... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 06:53 PM (IST)
        

डीएम-एसपी आज संभालेंगे काम, पुरानों की होगी विदाई

सिवान। एक साथ डीएम-एसपी के बदल जाने की सूचना शनिवार शाम से रविवार को पूरे दिन जिले में चर्चा में रही। बड़े प्रशासनिक फेरबदल के दौरान जिलाधिकारी संजय कुमार सिंह और पुलिस अधीक्षक विकास वर्मन के तबादले के बाद उनकी कार्यप्रणाली के साथ आने वाले अधिकारियों के बारे में जानने की उत्सुकता भी लोगों में रही। जिलाधिकारी महेंद्र कुमार जहां दरभंगा में नगर आयुक्त थे वहीं पुलिस अधीक्षक सौरभ शाह बेतिया के एसपी थे। ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 06:40 PM (IST)
        
(News from Siwan, Bihar)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें