« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सिवान

बेटी-दामाद की हत्या की सुपारी देने वाला गिरफ्तार

सिवान । रघुनाथपुर थाना क्षेत्र निवासी एक व्यक्ति ने वाराणसी में रह रही अपनी बेटी व दामाद को मौत के घाट उतारने के लिए बनारस के आधा दर्जन बदमाशों को सुपारी दी थी। उसने 5 लाख रुपये में दोनों का सौदा तय किया था। दो लोगों ने हत्या का जिम्मा लिया। इससे पहले कि अपराधी घटना को अंजाम देते, मिर्जापुर व बनारस की क्राइम ब्रांच ने दोनों को दबोच लिया। पूछताछ के बाद सुपारी देने की बात सामने आने पर वाराणसी की क्र... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 05:04 PM (IST)
        

दो सप्ताह के बाद भी छात्रा का सुराग नहीं

संसू, बड़हरिया (सिवान) : थाना क्षेत्र के छक्का टोला गांव की निवासी और बाबा साहेब अम्बेडकर कालेज बड़हरिया की इंटर की छात्रा का 21 जून से ही सुराग नहीं मिला है। परिजनों ने जहां अपहरण का आरोप लगाया है वहीं घटना के चौदह दिन बीत जाने के बाद भी स्थानीय पुलिस अपहर्ता को बरामद करने में विफल है। छात्रा की मां के मुताबिक 21 जून को शौच करने गई उसकी पुत्री का अपहरण गांव के ही साकिर धुनिया ने कट्टा का भय दिखा कर... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 05:02 PM (IST)
        

चापाकलों के पानी का सैंपल जांच को भेजा

सिवान। जिले के लकड़ी नबीगंज प्रखंड के जलालपुर उत्क्रमित मध्य विद्यालय परिसर के चापाकल से पानी पीने से स्कूली बच्चों के बीमार होने की घटना के बाद से जिला प्रशासन सहम गया है। इस घटना के बाद पीएचईडी के कनीय अभियंता सुरेन्द्र कुमार व कार्य निरीक्षक विपिन कुमार ने शनिवार को रघुनाथपुर और दारौंदा क्षेत्र के के सिसवा कला, अरजानीपुर, भीखपुर-भगवानपुर व हरनाथपुर सहित विभिन्न गावों में विधायक मद से पीएचईडी विभ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 04:56 PM (IST)
        

एमडीएम के चावल में कीड़े देख भड़के ग्रामीणों ने किया हंगामा

सारण। विद्यालय में शिक्षकों की लेटलतीफी और विकास कार्यो में अनियमितता के साथ एमडीएम के चावल में कीड़े देख भड़के ग्रामीणों ने इसुआपुर प्रखंड के प्राथमिक विद्यालय शामपुर इसरौली में शनिवार को जमकर हंगामा किया और पठन- पाठन ठप कर दिया। घटना की सूचना प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी को देते हुए ग्रामीणों ने प्रधानाध्यापिका का शीघ्र स्थानांतरण नहीं होने पर विद्यालय में तालाबंदी का अल्टीमेटम दिया है। ग्रामीणों ने ब... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 08:52 PM (IST)
        

कांग्रेस की उपलब्धियों को घर-धर पहुंचाएं कार्यकर्ता

सिवान। गुठनी प्रखंड मुख्यालय स्थित कांग्रेस भवन में दरौली विधानसभा के कांग्रेस कार्यकर्ताओं का सम्मेलन आयोजित किया गया। सम्मेलन की अध्यक्षता गुठनी की प्रखंड अध्यक्ष रुदल यादव बागी ने किया। कार्यक्रम में कांग्रेस कार्यकर्ताओं को घर-घर घूम कर कांग्रेस सरकार की उपलब्धियां गिनाने पर बल दिया गया तथा कांग्रेस का त्याग, बलिदान व विकास की चर्चाएं भी हर गांव में करने पर जोर दिया गया। नेताओं ने कहा कि मनरेग... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 07:25 PM (IST)
        

पोखरा में मिली मूर्ति, पूजा को उमड़े लोग

सिवान। दरौली प्रखंड के करमौली झिल्ली पोखरा में शनिवार को एक प्राचीन काल की काले रंग की दुर्लभ मूर्ति ग्रामीणों द्वारा निकाली गई। ग्रामीणों के कथनानुसार मूर्ति बंजारा बाबा की बताई जा रही है। मूर्ति मिलने की चर्चा से आस्था का जनसैलाब उमड़ पड़ा। दूर-दूर से महिलाएं-पुरुष काफी संख्या में पहुंचकर यथाशक्ति दान व प्रसाद का चढ़ावा करते देखे गए। पूजा-अर्चना के लिए श्रद्धालुओं का तांता लगा रहा। जानकारी के अनु... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 07:24 PM (IST)
        

अनियमितता को ले छात्र व अभिभावकों ने काटा बवाल

सिवान। जीरादेई प्रखंड के रुइया बंगरा गांव स्थित उत्क्रमित मध्य विद्यालय में अनियमितता व शिक्षकों की लेटलतीफी को ले छात्रों संग उनके अभिभावक आक्रोशित हो गए। विद्यालय परिसर में हंगामा व प्रदर्शन करते हुए एचएम पर कार्रवाई करने की मांग की। साथ ही पठन-पाठन में सुधार नहीं होने पर तालाबंदी की भी चेतावनी दी। अभिभावकों का आरोप है कि शिक्षकों की लेट लतीफी के चलते पठन-पाठन प्रभावित हो रहा है। कई माह से ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 07:21 PM (IST)
        

ट्रक की चपेट में आने से वृद्ध की मौत , सड़क जाम

सिवान। बड़हरिया थाना क्षेत्र के सुरहिया बाजार निवासी एक साइकिल सवार वृद्ध को अनियंत्रित ट्रक ने रौंद दिया। इससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। घटना से आक्रोशित ग्रामीणों ने शव को सड़क पर रखकर आवागमन ठप कर दिया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने ग्रामीणों को समझा-बुझाकर जाम हटवाया। मालूम हो कि सुरहिया बाजार उत्तर टोला निवासी समंजद हुसैन अंसारी (65) शनिवार की दोपहर में साईकिल से बड़हरिया बाजार जा रहे थे। अभी वह ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 07:20 PM (IST)
        

पूर्व मंत्री पर हमला करने वाला युवक निर्दोष : डब्ल्यू खां

सिवान। सिवान में पूर्व मंत्री एजाजुल हक पर लूटपाट की नियत से नहीं बल्कि उनसे अपना बचाव करने की नियत से हमला किया है। पुलिसिया पूछताछ में युवक ने इसका खुलासा किया है। साथ ही पुलिसिया जांच में युवक पर कोई आपराधिक इतिहास की बात सामने नहीं आई है। यह बातें जकरिया एजुकेशनल ट्रस्ट के सचिव सह पूर्व विस प्रत्याशी हामिद रजा खां उर्फ डब्ल्यू खां ने शनिवार को प्रेस वार्ता के दौरान कही। उन्होंने कहा कि पूर्व... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 06:26 PM (IST)
        

महफिले मिलाद का आयोजन

सिवान। हसनपुरा प्रख्ाड स्थित खानेकाहे हैदरीया मस्जीद में हाफिद मोहम्मद नूरुलहोदा हैदरी के नेतृत्व में शुक्रवार की रात्रि खत्म तराबी की नमाज अदा की गई। इस दौरान महफिले मिलाद का आयोजन किया गया। इस महफिले मिलाद में नात खा आकीफ हैदर व मौलाना सैयद नबील हैदर हैदरी ने अपनी-अपनी तकरीरे पेस की और कहा कि इस माह में कुरआन शरीफ नाजिल हुआ और इस माह सभी मुसलमानों के घरों में इसकी तिलावतें होती है, जो पूरी दुनि... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 06:22 PM (IST)
        

पुत्रों के आय प्रमाण पत्र बनवाने जाना महंगा पड़ा

सिवान। दारौदा थाना क्षेत्र के मछौती निवासी दरौगा सिंह की शनिवार को उस वक्त मौत हो गई जब वे अपने पुत्रों का छात्रवृत्ति लाभ के लिए आय प्रमाण पत्र बनवाने दारौंदा प्रखंड मुख्यालय साइकिल से जा रहे थे। इस बात की जानकारी तब मिली जब उनके पाकेट में रखे प्रमाण पत्र की जमा कापी मिली। बताया जाता है कि उनके पुत्र चन्दन कुमार सिंह एवं मुन्ना कुमार सिंह तथा पुत्री काजल कुमारी मध्य विद्यालय धनौती एवं प्राथमिक वि... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 06:20 PM (IST)
        

चौथे दिन भी विद्यालय में रहा सन्नाटा

सिवान। लकड़ी नबीगंज प्रखंड के जलालपुर उत्क्रमित मध्य विद्यालय हिन्दी स्कूल परिसर में चौथे दिन शनिवार को भी बच्चे विद्यालय नहीं पहुंचे, वहीं शिक्षक पूरे दिन बच्चों को इंतजार करते रहे। अभी भी बच्चों में भय व दहशत का माहौल है। बच्चों के विद्यालय नहीं पहुंचने से विद्यालय परिसर में सन्नाटा पसरा रहा। वहां कार्यरत शिक्षक अवध मांझी, कर्ण साह, नेहरुन निशा, मुसरत जहां, राजमती देवी आदि मौजूद मिले। बलडीहां मध... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 06:19 PM (IST)
        

ट्रेनिंग कालेज की जमीन हड़पने का विरोध

सिवान। शिक्षक प्रशिक्षण महाविद्यालय की मैरवा धाम स्थित परती भूमि पर कब्जा जमा हड़पने का बुधवार को भाकपा माले ने जमकर विरोध किया। इसके बाद दो पक्षों में तनाव की स्थिति उत्पन्न हो गई। भूमि पर चल रहे निर्माण कार्य को पुलिस ने रोक दिया। वर्तमान में इस भूमि को बेसिक स्कूल सिसवा के अधीन बताया गया। बताते हैं कि मैरवा धाम पर वर्षो पूर्व शिक्षक ट्रेनिंग के नाम पर करीब 13 एकड़ भूमि अधिग्रहित की गई थी। यह पर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 06:17 PM (IST)
        

कुख्यात शशि मांझी हत्याकांड में एक और गिरफ्तार

सिवान। तरवारा के बड़हरिया थाना क्षेत्र के शिवधारी मोड़ पर गत 5 अप्रैल को बाईक सवार अपराधियों ने कुख्यात अपराधी शशिमांझी को गोलियों से छलनी कर मौत के घाट उतार दिया था। इस घटना में पुलिस ने पूर्व में तीन अपराधियों को गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है। शुक्रवार की रात हत्याकांड में नामजद एक अन्य अभियुक्त को पुलिस ने जीबीनगर थाने के सतवार गांव से गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। मालूम हो कि थाना क्षेत्र के बाबूहात... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 06:15 PM (IST)
        

आग लगी में हजारों की संपत्ति जली

सिवान। महाराजगंज शहर के हल्दीहाटा मुहल्ले में शनिवार को सुबह एक घर में बिजली के शाट सर्किट से आग लग जाने से हजारों रुपये की संपत्ति जलकर राख हो गई। हल्दीहाटा निवासी चन्द्रिका साह अपने घर के बाहर बैठे थे, इसी क्रम में घर में एकाएक आग धुआं उठने लगा। अभी वे कुछ समझ पाते तभी आग की लपट तेज हो गई। घटना की सूचना अग्निशामक वाहन को दी गई। घटना स्थल पर पहुंचकर अग्निशमण कर्मचारियों ने तत्परता दिखाते हुए आग... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 06:13 PM (IST)
        

किसान सलाहकारों का हड़ताल समाप्त, कार्यालय हुआ गुलजार

सिवान। भगवानपुरहाट में 42 दिन से अपनी मागों के लिए हड़ताल पर रहे किसान सलाहकारों का हड़ताल सरकार के आश्वासन पर शुक्रवार को समाप्त हो गया। शनिवार को प्रखंड के सभी 16 किसान सलाहकार प्रखंड कृषि कार्यालय पहुंचे। 42 दिन बाद किसान सलाहकारों के कार्यालय आते ही कार्यालय गुलजार हो उठा। किसान सलाहकार संघ के प्रखंड अध्यक्ष कमल किशोर प्रसाद, प्रदेश कोषाध्यक्ष अब्दुल कादिर ने बताया कि कृषि मंत्री विजय कुमार चौ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 06:12 PM (IST)
        

पुलिस ने किया अपहृता को किया बरामद

सिवान। हसनपुरा के एमएच नगर थाना के व रजनपुरा पंचायत के जलालपुर गाव से पिछले 27 मई को हुए बच्चे के साथ महिला के अपहरण के मामले में पुलिस ने शनिवार को अपहृत पुत्र और मा को बरामद कर लिया। पुलिस ने अपहृता की मेडिकल जाच व न्यायालय में 164 के बयान के लिए सिवान भेज दिया है। ज्ञात हो कि जलालुपर गाव निवासी धमर्ेंद्र कुमार ने सिवान न्यायालय में दिए अपने बयान कहा है कि रजनपुरा गाव निवासी व बोलेरो चालक रोहित ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 06:06 PM (IST)
        

विप चुनाव को ले जिला प्रशासन ने किया फ्लैग मार्च

सिवान। विप चुनाव को शांतिपूर्ण, निष्पक्ष व भय मुक्त माहौल में संपन्न कराने के लिए जिला प्रशासन ने पूरी तैयारी कर ली है। शनिवार को एसडीओ व एएसपी के नेतृत्व में जिले के आधा दर्जन प्रखंडों में फ्लैग मार्च कर मतदाताओं से भयमुक्त माहौल में मतदान करने की अपील की गई। विप चुनाव को ले जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह डीएम संजय कुमार सिंह के निर्देश पर एसडीओ दुर्गेश कुमार व एएसपी अशोक कुमार सिंह के नेतृत्व में... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 06:05 PM (IST)
        

जल जमाव को ले बाजारवासियों ने काटा बवाल

सिवान। सिवान में आंदर बाजार स्थित बेसिक स्कूल के सामने लगे जल जमाव व नाले की समस्या को ले बजारवासी आक्रोशित हो गए। उप प्रमुख पति के नेतृत्व में प्रदर्शन करते हुए जल जमाव से निजात दिलाने की मांग की। मालूम हो आंदर से असांव को जा रही सड़क पर नाले का निर्माण होने के चलते जल जमाव की समस्या उत्पन्न हो गई है। जिससे बाजारवासियों को काफी परेशानी व दिक्कतें हो रही है। कई बार स्थानीय प्रशासन से जल जमाव से न... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 06:04 PM (IST)
        

चापाकल के पीले पानी का सैंपल जांच को भेजा गया

सिवान। रघुनाथपुर और दारौंदा विधान सभा के सिसवा कला, अरजानीपुर, भीखपुर-भगवानपुर व हरनाथपुर सहित विभिन्न गावों में विधायक मद से पीएचईडी विभाग द्वारा 160 फीट तक बोर के बाद भी लगाए गये अधिकाश चापाकलों में पीले रंग की पानी आने और उससे किसी अनहोनी की आशंका को देखते हुए मीडिया ने गुरुवार को प्रमुखता से प्रकाशित किया था। तभी खबर को संज्ञान में लेते हुए पीएचईडी कनीय अभियंता सुरेंद्र कुमार व कार्य निरीक्षक ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 05:59 PM (IST)
        
(News from Siwan, Bihar)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें