Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 23,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सिवान

तीन जिंदा कारतूस के साथ गिरफ्तार

संसू, गुठनी (सिवान) : थाना क्षेत्र के सोहागरा स्थित शराब भट्ठी के पास से गुरुवार की शाम पुलिस ने एक व्यक्ति को 12 बोर के तीन कारतूस के साथ गिरफ्तार कर लिया। घटना के संबंध में बताया जाता है कि गुरुवार की शाम उत्तर प्रदेश के भाटपार रानी थाने के होलईपुर निवासी लक्ष्मी यादव के पुत्र चिंटू यादव (27) सोहागरा स्थित शराब भट्ठी में शराब पीने आया था। इसी क्रम में किसी से बातोंबात में झगड़ा हो गया। चिंटू ने... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 09:28 AM (IST)
        

जुर्माना के नाम पर उत्पाद विभाग ऐंठता है मोटी रकम

जासं, सिवान : जिले में उत्पाद विभाग वरीय अधिकारियों के निर्देश पर नहीं बल्कि लाइसेंसी व गैर लाइसेंसी करोबारियों के सह पर चलता है। छापेमारी में पकड़े गए अवैध कारोबारियों से अधीक रकम वसूल विभाग के अधिकारी सरकार द्वारा निर्धारित राशि को ही दर्शाते है। यहीं नहीं कनीय अधिकारी अधीक्षक की बातों को दरकिनार कर देते है। लाइसेंसीधारियों के कहने पर ही खुदरा विक्रेताओं के यहां छापेमारी कर जुर्माना वसूला जाता ह... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 09:28 AM (IST)
        

मैरवा से यूपी को जाएंगे माकपा कार्यकर्ता

संसू, मैरवा (सिवान) : मा‌र्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (सीपीआईएम) के कार्यकर्ता उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले के हाता में 29 व 30 नवंबर को होने वाले 18 वां जिला सम्मेलन में भाग लेने के लिए मैरवा से जाएंगे। इसको लेकर पूर्व विधायक गिरिधारी राम की अध्यक्षता में शुक्रवार को बैठक हुई। इसमें सम्मेलन को सफल बनाने का निर्णय लिया गया। मालूम हो कि उत्तर प्रदेश के प्रतापपुर सुगर फैक्ट्री से संबंधित बिहार के किस... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 09:28 AM (IST)
        

25 को सजेगी हास्य-व्यंग रचनाओं की महफिल

जास ,सिवान: मुशायरा व कवि सम्मेलन के आयोजनों के लिए विख्यात रही सिवान की धरती पर हास्य व व्यंग्य के राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय कवियों का जमावड़ा 25 नबंवर को आयोजित हो रहे अखिल भारतीय हास्य कवि सम्मेलन में लगेगा। दैनिक जागरण पिछले साल की भांति इस बार भी शहरवासियों के लिए खुशनुमा शाम की महफिल सजा रही है। इस बार नगर के एकता इंडोर स्टेडियम में यह आयोजन शाम छह बजे से शुरू होगा। हास्य कवि सम्मेलन में देश... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 09:28 AM (IST)
        

यूपी-बिहार के ग्रामीणों का संयुक्त प्रदर्शन

संसू, मैरवा (सिवान) : यूपी-बिहार मैरवा-प्रतापपुर मार्ग में स्थित स्याही नदी पुल की मरम्मती की मांग को लेकर गुरुवार को पुल के निकट धरना-प्रदर्शन किया गया। इसमें यूपी-बिहार के ग्रामीणों ने संयुक्त रूप से भाग लेते हुए कहा कि इस पर ध्यान नहीं दिया गया तो इस मार्ग से बिहार का संपर्क उत्तर प्रदेश से टूट जाएगा। पुल की मरम्मती देश की आजादी के बाद नहीं होने से जर्जर हालत में पहुंच जाने के कारण हादसे की ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 01:03 AM (IST)
        

अपहृत व मृतकों के भाई ने तेजाब मामले में दी गवाही

जासं, सिवान : मंडल कारा में गठित विशेष अदालत में गुरुवार को पूर्व सांसद मो. शहाबुद्दीन से जुड़े तेजाब मामले में गवाह नीतीश राज की गवाही हुई। विशेष अदालत के विशेष सत्र न्यायाधीश अजय कुमार श्रीवास्तव की अदालत में तेजाब कांड से चर्चित सत्र वाद संख्या 158/10 में अपहृत व मृत सहोदर भाई गिरीश एवं सतीश तथा कांड का चश्मदीद राजीव रौशन (अब मृत) का चौथा भाई (विकलांग) को साक्ष्य के लिए अभियोजन की ओर से विशेष लो... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 01:02 AM (IST)
        

नवविवाहिता को जहर देकर मार डाला

संसू, हसनपुरा (सिवान) : एमएच नगर थाना क्षेत्र के उसरी बुजुर्ग गाव में दहेजलोभी ससुराल वालों ने दहेज में पच्चास हजार नगदी और बाइक की मांग पूरी नहीं किये जाने पर नवविवाहिता को जहर देकर मार डालने का मामला प्रकाश में आया है। घटना की जानकारी मिलते ही एमएच नगर थानाध्यक्ष अमित कुमार घटना स्थल पहुंच गए और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मृतका को एक आठ माह की दुधमुंही बच्ची भी है। इस माम... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 01:02 AM (IST)
        

हमारा गांव हमारी योजना में हुआ योजनाओें का चयन

संसू, पचरुखी (सिवान) : प्रखंड के गोपालपुर पंचायत में गम्हरिया गांव स्थित पंचायत भवन परिसर में गुरुवार को हमारा गांव हमारी योजना के तहत मुखिया सुनीता देवी की उपस्थिति में सभी वार्ड सदस्यों की बैठक हुई। बैठक में हमारा गांव हमारी योजना में तीन दिवसीय प्रशिक्षण के बाद सभी विभाग के कर्मचारियों की उपस्थिति में वार्ड वार सभी योजनाओं का चयन किया गया। इसमें इंदिरा आवास, मनरेगा, चिकित्सा, कृषि, सड़क, नाला, ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 01:02 AM (IST)
        

देवरिया जा रहा अधेड़ ट्रेन से गिरा

जासं, सिवान : ट्रेन पकड़ अपनी बेटी से मिलने देवरिया जा रहा एक अधेड़ सिसवन ढ़ाले के समीप ट्रेन गिर गया। इस घटना में उसका दाहिना हाथ कट और वह गंभीर रूप से घायल हो गया। स्थानीय लोगों ने उसे सदर अस्पताल में भर्ती कराया। बतातें हैं कि यूपी के लख्मीपुर निवासी मो. मुस्तफा का पुत्र मो. मजहर (55) बलिया से जनसाधारण एक्सप्रेस पकड़ मंगलवार को छपरा पहुंचा। जहां से काठगोदाम एक्सप्रेस पकड़ देवरिया के लिए चला। वह अ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 01:02 AM (IST)
        

जरीना कांड का आरोप पत्र न्यायालय में सुपुर्द

जासं, सिवान : शहर के मखदुम सराय मिसकार टोली में महावीरी मेले दिन हुई जरीना हत्याकांड का आरोप पत्र पुलिस ने न्यायालय में सौंप दिया है। इस मामले में घटना के दिन से ही चार नामजद किशोर मंडलकारा सिवान में बंद है। मालूम हो कि मिसकार टोली निवासी बेचू मियां उर्फ मन्ना अंसारी की पत्‍‌नी जरीना खातुन को 19 अगस्त को पड़ोस के ही अहसान उर्फ गोलू नामक किशोर ने बुलाया कि उसकी मां बुला रही है। इसके बाद जब जरीना उस... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 01:02 AM (IST)
        

लग गए माह नहीं हुई आरोपियों की गिरफ्तारी

जासं, सिवान : शहर के दो नर्सिग होम में प्रसव के दौरान जच्चे-बच्चे की मौत के बाद परिजनों के बयान पर दर्ज किये गए प्राथमिकी में नामजद किये गए नर्सिग होम संचालक और अन्य लोगों पर आज तक कार्रवाई नहीं हो सकी। अधिकारियों की लेटलतीफी का नतीजा है कि आज तक इस केस में अनुसंधान नहीं हो सका। बताते चले कि दोनों कांडों के अनुसंधानकर्ताओं ने सीएस से तीन बिंदुओं पर नर्सिग होम संबंधित जानकारी मांगी थी लेकिन माह बी... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 01:02 AM (IST)
        

एसपी से युवती ने फिर लगाई न्याय की गुहार

जासं, सिवान : नगर थाना में बुधवार की संध्या अचानक पहुंची गोपालगंज की छात्रा पुलिसिया दबाव के बावजूद भी पूरी रात शहर में भटकती रही। गुरूवार की सुबह छात्रा व उसके परिजन अधिवक्ता से मिलने उनके आवास पहुंच गए। इसके बाद वहां से पुलिस कप्तान के जनता दरबार में मिलकर न्याय की गुहार लगाई। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पीड़िता छात्रा और उसके परिजन गिरफ्तारी के डर से गोपालगंज अपने घर नहीं गए। क्योंकि बुधव... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 01:02 AM (IST)
        

आठ सूत्री मांग को ले भारतीय किसान मोर्चा ने दिया धरना

जासं, सिवान : राज्यव्यापी कार्यक्रम के तहत भारतीय किसान मोर्चा ने गुरूवार को जिलाध्यक्ष डा. अनिल कुमार गिरि की अध्यक्षता में समाहरणालय पर धरना दिया। धरने के माध्यम से किसानों की समस्याओं को दुर करने के लिए सरकार से आठ सूत्री मांगों को पूरा करने की मांग की गई। धरना को संबोंधित करते हुए विधायक व्यास देव प्रसाद ने कहा कि बिहार सरकार की गलत नीतियों के चलते प्रदेश के किसान परेशान है और उनकी स्थिति खरा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 01:02 AM (IST)
        

जिप अध्यक्ष पर अविश्वास की चर्चा आज

जासं, सिवान: जिप अध्यक्ष फौजदार चौहान को कुर्सी से बेदखल करने के लिए विरोधियों द्वारा लाये गए अविश्वास प्रस्ताव चर्चा आज होगी। इसे लेकर दोनों खेमों ने अपनी-अपनी तैयारी कर रखी है। देर रात तक प्रस्ताव पेश करने वाले अध्यक्ष विरोधी पार्षद अन्य पार्षदों को एकजुट करने में जुटे रहे। वहीं अध्यक्ष समर्थक पार्षद भी अपनी रणनीति में व्यस्त रहे। बताते चले कि जिप अध्यक्ष पर सौतेला व्यवहार करने सहित दर्जनो... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 01:02 AM (IST)
        

इलाज के दौरान अज्ञात की मौत

जासं, सिवान : गश्त के लिए निकली गुठनी पुलिस ने एक अज्ञात वृद्ध को इलाज के लिए पीएचसी में भर्ती कराया। जहां से उसे सदर अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया। गुरुवार की सुबह उसकी मौत हो गई। मालूम हो कि बुधवार की रात गुठनी थानाध्यक्ष दलबल के साथ रात्रि गश्त कर रहे थे। इसी दौरान बाजार में उन्हें एक वृद्ध अचेतावस्था में मिला। उन्होंने उसे इलाज के लिए पीएचसी पर लाये। जहां पर स्थिति में सुधार नहीं होने पर दे... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 01:02 AM (IST)
        

समारोह पूर्वक मनाया जाएगा लोजपा का स्थापना दिवस

जासं, सिवान : लोजपा के विभिन्न प्रकोष्ठों की बैठक गुरूवार को जिलाध्यक्ष अभिषेक कुमार सिंह की अध्यक्षता में पार्टी कार्यालय पर हुई। इसमें 28 नवंबर को पार्टी के स्थापना को धूमधाम से मनाने का निर्णय लिया गया। लोजपा के सिवान प्रभारी डा. शहनवाज अहमद कैफी ने कहा कि लोजपा का 15 वां स्थापना दिवस समारोह पूर्वक मनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि सभी प्रकोष्ठों के अध्यक्षों व पदाधिकारियों को पूरा भरोसा है कि स्थ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 01:02 AM (IST)
        

सड़क निर्माण को ले दो पक्षों के बीच गोलीबारी

संवाद सहयोगी, महाराजगंज (सिवान) : स्थानीय थाना क्षेत्र के बड़का टेघड़ा गांव में सड़क निर्माण को ले बुधवार की संध्या दो पक्षों में गोलीबारी व तलवारबाजी की घटना में एक दर्जन से अधिक लोग जख्मी हो गए। जिसमें दो की स्थिति गंभीर बताई जाती है। घटना के बाद गांव में स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है। गांव में महाराजगंज, दारौंदा व बसंतपुर की पुलिस कैम्प कर रही है। प्रभारी एसडीपीओ सह इंस्पेक्टर नंदू शर्मा भी कैम्प ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 01:02 AM (IST)
        

विधायक ने किया पेंशन राशि का वितरण

संवाद सूत्र, भगवानपुर हाट (सिवान) : प्रखंड के खेढ़वा पंचायत के पंचायत भवन पर शिविर लगाकर सामाजिक सुरक्षा के तहत विभिन्न कोटि के 604 लाभुकों के बीच विधायक डा. देवरंजन सिंह ने पेंशन राशि का वितरण किया। इस अवसर पर विधायक ने कहा कि युवा पीढ़ी परिवार के बुजुर्गो, विधवाओं तथा विकलांगों को सम्मान दें। बुजुर्ग ही हमारे मार्ग दर्शक हैं। उन्होंने कहा कि प्रशासन एवं जनप्रतिनिधियों का भी दायित्व बनता है कि ऐ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 01:02 AM (IST)
        

कुएं से अज्ञात युवक शव बरामद, सनसनी

संसू, तरवारा (सिवान) : जीबी नगर थाना क्षेत्र के उसुरी यादव टोला गांव में गुरुवार को कुएं से एक अज्ञात युवक का शव बरामद हुआ। मृत युवक काले रंग की पैंट, काला व उजला रंग का डोरीदार शर्ट पहना हुआ था। कुएं के पास से पाउच तथा बीयर की खाली बोतलें मिली। मालूम हो कि सुबह में जब ग्रामीण शौच के लिए कुएं के समीप से होकर गुजरे तो एकाएक बदबू उठी। यह देख ग्रामीणों ने कुएं में झांक कर देखा तो एक बोरा तैरता हुआ द... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 01:02 AM (IST)
        

रबी महोत्सव में किसानों ने सीखे खेती के गुर

संसू, दारौंदा (सिवान) : प्रखंड कार्यालय परिसर में बुधवार को रबी महोत्सव सह प्रखंड स्तरीय किसान जागरूकता प्रशिक्षण का आयोजन हुआ। इसका उद्घाटन आत्मा के उपनिदेशक केके चौधरी, बीडीओ शैलेन्द्र कुमार सिंह, सीओ अशोक कुमार चौधरी, कनीय पौधा संरक्षण पदाधिकारी विनोद कुमार शाही, विनय कुमार सिंह, विधायक प्रतिनिधि वीरेन्द्र शर्मा, ब्रजनंदन सिंह, सुनील कुशवाहा, बीएओ रमेश कुमार आदि ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया। प्रश... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Nov 2014 10:33 AM (IST)
        
(News from Siwan, Bihar)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें