« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सिवान

मारपीट कर महिला के जेवर छीने

संस, महाराजगंज (सिवान) : स्थानीय थाना क्षेत्र के लेरूआ गाव में रविवार की संध्या एक महिला को मारपीट कर जख्मी कर उसके जेवर छीन लेने का मामला प्रकाश में आया है। घटना के संबंध में बताया जाता है कि लेरूआ गाव निवासी अशोक महतो की पत्‍‌नी ज्योति देवी अपना घरेलु काम कर रही थी, इसी क्रम में गाव के ही भुखल महतो, सुदिश महतो गलत नीयत से उसकी बांह पकड़ लिए। विरोध करने पर सास, ससुर, देवर एवं पुत्र को मारपीट कर ज... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Apr 2015 06:22 PM (IST)
        

गबन मामले में पूर्व कृषि पदाधिकारी पर प्राथमिकी

संसू, दरौली (सिवान) : दरौली में पदस्थापित तत्कालीन प्रखंड कृषि पदाधिकारी सह क्रयकेन्द्र प्रभारी ओमप्रकाश यादव पर दरौली थाना में गेहूं अधिप्राप्ति में गबन मामले में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। राज्य खाद्य निगम के प्रबंधक की ओर से दर्ज कराई गई प्राथमिकी के अनुसार खरीफ विपणन मौसम 2012-13 में तत्कालीन प्रखंड कृषि पदाधिकारी सह क्रय केन्द्र प्रभारी ओमप्रकाश यादव द्वारा किसानों व पैक्सों से कुल 15363 क्वि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Apr 2015 06:01 PM (IST)
        

मोबाइल चोर गिरोह के तीन गिरफ्तार

संसू, हसनपुरा (सिवान) : पुलिस के विशेष जांच दल ने एमएच नगर और चैनपुर ओपी पुलिस के सहयोग से छापेमारी कर मोबाइल चोर गिरोह में शामिल तीन शातिरों को दबोच कर उनके कब्जे से चोरी के 62 मोबाइल सहित चोरी के अन्य सामान जब्त किए हैं। आदर प्रभाग के इंस्पेक्टर मोहम्मद यूसुफ ने बताया कि गिरफ्तारों में शातिर चैनपुर ओपी के शिवजी हलवाई के पुत्र अशोक कुमार गुप्ता, सिसवन थाना के रामपुर गाव निवासी मंजूर अंसारी का पु... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Apr 2015 05:58 PM (IST)
        

जर्जर गोदाम में धान देख भड़के एसडीओ

संसू, भगवानपुर हाट (सिवान) : प्रखंड कार्यालय स्थित व्यापार मंडल के जर्जर छत वाले भवन में दो हजार क्विंटल खरीदी गई धान देख एसडीओ मनोज कुमार भड़क उठे। उन्होंने टूटे छत के नीचे रखे धान को मिलरों तक नहीं भेजने पर भी नाराजगी जताई। उन्होंने एफसीआई के गोदाम में क्रय की गई धान का भी जायजा लिया। एसडीओ ने बताया कि धान क्रय के सभी माध्यमों के जांच का निर्देश डीएम द्वारा दी गई है। इससे पूर्व उन्होंने प्रभारी ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Apr 2015 05:58 PM (IST)
        

अस्पताल की कुव्यवस्था व गिरफ्तारी को ले बंदी आज

जासं, सिवान : छात्र नेता जयशंकर की गिरफ्तारी राजनीतिक साजिश का परिणाम है। बड़हरिया-सिवान पथ के तीन भेड़िया गांव के समीप सड़क दुर्घटना में हुई छात्र सहित अन्य लोगों की मौत बहुत ही दुखद घटना है। इस घटना के खिलाफ मुआवजे की मांग को ले छात्रों के जुलूस को लेकर नेतृत्व कर रहे छात्र नेता जयशंकर की प्रशासन द्वारा गिरफ्तारी करना निंदनीय घटना है। यह बातें भाकपा माले के जिला सचिव इंद्रजीत चौरसिया ने कही। उन्ह... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Apr 2015 05:44 PM (IST)
        

मृतकों के परिजनों को मिली मुआवजे की राशि

संसू, बड़हरिया : सड़क दुर्घटना में मृत जामो थाना क्षेत्र निवासी दोनों छात्र व बड़हरिया थाना क्षेत्र निवासी शिक्षक व टेम्पो चालक के परिजनों को मुआवजे की राशि दी गई। उन्हें यह राशि मुख्यमंत्री आपदा राहत कोष से दी गई है। सोमवार की देर शाम महाराजगंज एसडीपीओ अवकाश कुमार के नेतृत्व में स्थानीय बीडीओ राजीव कुमार सिन्हा, सीओ वकील सिंह व थानाध्यक्ष एलएनमहत्तो छक्का टोला निवासी मृत मो.साजिद के घर पहुंचे और उ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Apr 2015 05:40 PM (IST)
        

बंगाल पुलिस ने प्रेमी-प्रेमिका को हसनपुरा से किया बरामद

संसू, हसनपुरा (सिवान) : पश्चिम बंगाल पुलिस ने एमएच नगर पुलिस की सहयोग से रविवार को बंगाल से फरार प्रेमी-प्रेमिका को बरामद किया है। उक्त दोनों प्रेमी एमएच नगर थाना से महज पचास कदम की दूरी पर एक किराये के मकान में पिछले एक माह से पति-पत्‍‌नी के तौर पर रह रहे थे। 16 वर्षीय नाबालिग युवती के पिता पश्चिम बंगाल के दक्षिणी दिनाजपुर के बंशीहरी स्थित थाने में आगामी 18 मार्च को अपनी पुत्री की अपहरण का मामला ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Apr 2015 05:39 PM (IST)
        

हमले में आइसा के जयशंकर सहित तीन नामजद, गए जेल

जासं, सिवान : सड़क दुर्घटना के बाद ग्रामीणों व छात्रों द्वारा अस्पताल में की गई तोड़फोड़, आगजनी व पुलिस पर पथराव मामले में नगर थाने की पुलिस ने आइसा के जिला संयोजक जयशंकर सहित तीन लोगों को नामजद करते हुए 400 अज्ञात लोगों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की है। तीनों नामजदों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। यह कार्रवाई नगर थाने में पदस्थापित एसआई विजय कुमार तिवारी के बयान पर की गई है। पथराव में घायल तिवा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Apr 2015 05:38 PM (IST)
        

घंटों उठती रहीं आग की लपटें, धुएं के गुब्बार

जासं, सिवान : बड़हरिया के कुवही व तीनभेड़िया के बीच हुए हादसे में पांच मौतों व सदर अस्पताल में घायलों का इलाज में चिकित्सक द्वारा आनाकानी करने के बाद आक्रोशितों ने पूरे सदर अस्पताल परिसर को आग के हवाले कर दिया। परिसर में खड़े वाहनों व कार्यालयों में आग लगा दी गई। अस्पताल के आइसीयू वार्ड, पुरुष वार्ड, हेड क्लर्क कार्यालय सहित कई पदाधिकारियों के कमरों के दरवाजे, शीशे आदि क्षतिग्रस्त किए गए। भीड़ ने अस्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Apr 2015 05:23 PM (IST)
        

बड़हरिया-सिवान मार्ग रहा जाम, पुलिस से हाथापाई

संसू, बड़हरिया (सिवान): तीनभेड़िया में हादसे के बाद क्षतिग्रस्त टेम्पो में से घायलों को निकालने के बाद स्थानीय लोग तत्काल सबको इलाज के लिए सदर अस्पताल भेजवाने में जुट गए। इधर मुख्य मार्ग को भी जाम कर दिया। जाम की सूचना पर बड़हरिया थाने की पुलिस मौके पर पहुंची और शव को उठाने लगी तो लोग आक्रोशित हो गए। लोगों ने पुलिस पर लेट से पहुंचने का आरोप लगाते हुए नारेबाजी शुरू कर दिया। इस दौरान शव उठाने का प्रया... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Apr 2015 05:21 PM (IST)
        

निजी क्लीनिक संचालकों पर भी दर्ज हुई प्राथमिकी

जासं, सिवान : बड़हरिया हादसे में दिवंगत सभी के इलाज में सदर अस्पताल के चिकित्सकों के साथ आसपास स्थित निजी चिकित्सालयों के संचालकों पर भी प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। इनपर भारतीय दंड संहिता की धारा 304 के तहत केस चलेगा। बताया गया है कि सदर अस्पताल में इलाज संभव न होने पर घायलों को लेकर लोग आसपास के निजी चिकित्सालयों में भी गए थे। वहां किसी ने इलाज नहीं किया। हादसे में दिवंगत गणित शिक्षक साजिद अली के भ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Apr 2015 05:20 PM (IST)
        

निजी नर्सिंग होम व एटीएम पर भी निकाला आक्रोश

जासं, सिवान : सड़क दुर्घटना में घायल लोगों की इलाज के अभाव में मौत पर आक्रोशित लोगों ने एक निजी चिकित्सालय और एटीएम पर भी अपना आक्रोश निकाला। शहर के हड्डी रोग विशेष डा.रामेश्वर सिंह के यहां घायलों को लेकर पहुंचे परिजनों व ग्रामीणों ने वहां तोड़फोड़ शुरू कर दी। उन्होंने क्लीनिक में खड़ी बाइक, टेबल कुर्सी, खिड़की-दरवाजा व कंप्यूटर आदि को क्षतिग्रस्त कर दिया। इधर कुछ लोगों ने शहर में प्रदर्शन करते हुए एटी... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Apr 2015 05:19 PM (IST)
        

फायरब्रिगेड की चार गाड़ियों से पाया गया आग पर काबू

जासं, सिवान : सदर अस्पताल में जल रही गाड़ियां व विभिन्न कमरों में आग के विकराल रूप देख एएसपी अशोक कुमार सिंह ने फायरबिग्रेड को सूचना दी। सूचना के बाद एक फायरबिग्रेड की बड़ी गाड़ी अस्पताल पहुंची परंतु वाहनों से निकल रहे आग की लपटों को वह बुझा नहीं सकी। इसके बाद एक छोटी गाड़ी पहुंची और उसने भी प्रयास किया परंतु कोई सफलता नहीं मिली। इसके बाद फिर से दो बड़ी फायरबिग्रड की गाड़िया पहुंची और आग पर काबू पाया। ल... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Apr 2015 05:18 PM (IST)
        

छावनी में तब्दील रहा अस्पताल परिसर

जासं, सिवान : अस्पताल में तोड़फोड़ व आगजनी के बाद प्रभारी जिलाधिकारी सह डीडीसी रविकांत तिवारी और अनुमंडलाधिकारी दुर्गेश कुमार जहां घटनास्थल पर मौजूद रहे वहीं एसपी विकास वर्मन के निर्देश पर एएसपी अशोक कुमार सिंह भी अपने अधीनस्थ अधिकारियों संग वहां मुस्तैद रहे। ये अधिकारी घटनास्थल पर हंगामा करने वालों से वार्ता करने के साथ स्थिति को नियंत्रण में लेने की कोशिश में भी रहे। थोड़ी देर के लिए पुलिस अधीक्षक ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Apr 2015 05:18 PM (IST)
        

शहर में रही अफवाहें, अफरातफरी

जाटी, सिवान : बड़हरिया में हादसे के बाद सिवान लाए गए लोगों की इलाज के अभाव में मौत और इसके आक्रोश में आगजनी से सदर अस्पताल से उठ रहे धुएं के गुब्बार से पूरे शहर में अफरातफरी का आलम रहा। खासकर अस्पताल से लगते इलाके में लोग सहमे रहे। स्थिति यह रही कि गांधी मैदान से सदर अस्पताल जाने वाले इलाके में स्थित घरों के लोग सड़कों पर आ गए थे। किसी को घटना के बारे में जानने की उत्सुकता थी तो कोई अपने घर की सुरक्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Apr 2015 05:17 PM (IST)
        

हादसे में पांच की मौत के बाद सिवान सदर अस्पताल में उपद्रव

Sivan Civil hospital after crash killed five fuss

सिवान। सिवान -बड़हरिया मुख्य मार्ग पर बड़हरिया थानाक्षेत्र के कुवही व तीनभेडिय़ा गांव के बीच सोमवार की सुबह करीब 5.45 बजे एक अनियंत्रित पिक अप की टेम्पो से भिड़ंत में पांच लोगों की मौत हो गई। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि टेंपो के परखच्चे उड़ गए और चालक सहित तीन लोगों की मौत मौके पर ही हो गई जबकि एक शिक्षक व एक अन्य छात्र की मौत इलाज के लिए सिवान जाने और इलाज उपलब्ध न होने के कारण हो गई। घटना में एक छा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Apr 2015 02:07 PM (IST)
        

गिरफ्तारी के विरोध में जामो थाने का घेराव

संसू, लकड़ी नबीगंज (सिवान) : जामो थाने में रविवार की देर शाम पांच युवकों को हिरासत में लिए जाने से नाराज परिजन व ग्रामीणों ने थाने पहुंच हंगामा शुरू कर दिया तथा थाने पर प्रदर्शन किया। वहीं थाना कक्ष में मौजूद महाराजगंज के एएसपी अवकाश कुमार का घेराव भी किया। ये सभी ग्रामीण गोपालगंज जिले के माधोपुर ओपी थाने के माधोपुर डमसर साह गांव के थे। ग्रामीणों का आरोप था कि घर लौट रहे पांच युवकों बरवां डुमरी ग... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 07:23 PM (IST)
        

महाविलय से राज्य में होगी मजबूत सरकार : डब्ल्यू खां

संसू, रघुनाथपुर (सिवान) : राजद व जदयू सहित जनता परिवार केविभिन्न दलों के महाविलय से राज्य में एक स्थायी व मजबूत सरकार का रास्ता प्रशस्त हो गया है। लालू प्रसाद व नीतीश कुमार की इस अच्छी सोच से राच्य का उदय होगा। यह उक्त बातें राजद नेता हामिद रजा खां उर्फ डब्ल्यू खां ने रघुनाथपुर बाजार में कार्यकर्ताओं बैठक में कही। उन्होंने कहा कि महाविलय से राच्य का चौतरफा विकास होगा। उन्होंने कार्यकर्ताओ से वि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 06:49 PM (IST)
        

माले की वर्षगांठ 22 को, तैयारी जोरों पर

जासं, सिवान : भाकपा (माले) की स्थापना की 46वीं वर्षगांठ 22 अप्रैल को धूमधाम से मनाई जाएगी। इसकी तैयारी जोरों से चल रही है। इस अवसर पर माले पंचायत स्तर पर तमाम पार्टी सदस्यों को संगठित कर झंडोत्तोलन करेगी। तमाम शहीद साथियों को श्रद्धांजलि देगी और उसके बाद केन्द्रीय कमेटी के आह्वान का अध्ययन करेगी और पार्टी को मजबूत बनाने का संकल्प लेगी। जानकारी के अनुसार पार्टी जिला कार्यालय पर यह आयोजन जिला सचिव इ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 06:49 PM (IST)
        

जलजमाव से राहत की तैयारी में जुटा नप

जासं, सिवान : अभी गर्मी का मौसम शुरू हुआ है। बरसात में अभी दो-तीन महीने बाकी हैं। लेकिन नगर परिषद् ने शहर वासियों को बरसात के दौरान होने वाली परेशानी से राहत दिलाने की कवायद अभी से शुरू कर दी है। इस क्रम में नगर परिषद मुख्यालय के पास की सड़क को पीसीसी में तब्दील किया गया है। साथ ही विभिन्न वार्डो में जलजमाव का कारण बनने वाले नालियों की सफाई को भी प्रमुखता दी जा रही है। जहां से लोगों की शिकायत और वा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 06:41 PM (IST)
        
(News from Siwan, Bihar)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें