सिवान

  • करहनु गांव में छाया मातम

            
    Krnu village weeds shadowUpdated on: Fri, 29 Apr 2016 06:32 PM (IST)

    सिवान। जीरादेई के करहनु गांव में शुक्रवार की सुबह किसी को अंदाजा नहीं था कि इस सुबह की किरण गांव के लोगों के साथ मृतक के परिवार वालों के लिए काली सुबह बन कर आएगी। दुर्घटना की सूचना जैसे ही लोगों को मिली पूरे गांव में मातमी सन्नाटा छा गया। हर तरफ रोने की आवाजें आने लगी। सुबह किसी के घर में चूल्हा नहीं जला। एक तरफ जहां बड़े ही खुशी व धूमधाम से करहनु निवासी शिवनाथ शर्मा के पुत्र मिथिलेश शर्मा की बा... और पढ़ें »

  • पिता-पुत्र की मौत

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 06:31 PM (IST)

    सिवान। सड़क दुर्घटना में करहनु गांव में एक ही परिवार के पिता-पुत्र दोनों की मौत होने से यह परिवार सबसे ज्यादा गमगनी था। जीरादेई में जैसे ही शांति देवी ने दरवाजे पर शव को आते देखा चिल्ला-चिल्ला कर रोने लगी और अपने पति को बार-बार याद कर बेहोश हो जाती जिससे वहां उपस्थित महिलाएं उन्हें नम आंखों से संभाल रही थी। सांत्वना देने वाले भी अपने आप को नहीं रोक पाते थे। इनके दो भाई व दो बहनें हैं जो अचेत अवस्था... और पढ़ें »

  • महीनों से अटका मातृत्व अवकाश राशि

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 06:27 PM (IST)

    सिवान। दरौंदा प्रखंड के विभिन्न विद्यालयों के सेविकाओं का कई महीनों मातृत्व अवकाश राशि नहीं मिलने से परेशान हैं। सेविका गुडिया कुमारी, प्रिती कुमारी, नीलम कुमारी, बबीता कुमारी, आदी सेविकाओं का कहना हैं, कि कई महीनों से सभी कागजात देने के बावजूद भी अब तक राशी नहीं मिल पाई है।और पढ़ें »

  • हड़सर गोली कांड में एक गिरफ्तार

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 06:24 PM (IST)

    सिवान। दारौंदा थाना क्षेत्र के पूर्वी हड़सर में गोली मारने की घटना मामले में पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। इस संबंध में दारौंदा थाना प्रभारी सुनील कुमार ने बताया कि एक आरोपी पूर्वी हड़सर निवासी सुदामा महतो की गिरफ्तारी कर ली गई है। उन्होंने बताया कि शुक्रवार को गुप्त सूचना मिली कि सुदामा महतो पूर्वी हड़सर के चंवर में छुपा हुआ है। जिस पर पुलिस ने मजदूर के वेश में चंवर में जाकर उसे गिरफ्तार क... और पढ़ें »

  • सैकड़ों महिलाओं ने निकाली मद्य निषेध रैली

            
    Hundreds of women took out rally ProhibitionUpdated on: Fri, 29 Apr 2016 06:16 PM (IST)

    सिवान। हसनपुरा प्रखंड के तेलकथु पंचायत के सुरहुरीडीह में शुक्रवार की सुबह सैकड़ों महिलाओं ने जीविका के द्वारा बनाए गए समूह के माध्यम से मद्यनिषेध जागरूकता रैली निकाली गई। यह रैली रामबालक राम के नेतृत्व में सैकड़ों महिलाओं के द्वारा पूर्ण रूप से क्षेत्र में शराब बंदी को लेकर सुरहुरिडीह से होते हुए महादलित टोला होते हुये अतिपिछड़ा, पिछड़ा वर्ग टोला होकर तेलकथु पंचायत के सभी गाव में नारेबाजी करते हुए रैल... और पढ़ें »

  • परिजनों को मिला आपदा राहत कोष से मुआवजा

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 06:15 PM (IST)

    सिवान। हुसैनगज में चैनपुर ओपी के छितौली गांव के समीप स्टेट हाइवे पर शुक्रवार की सुबह बोलेरो और डंपर की टक्कर में करहनु गांव के मृत पांच लोगों के परिवार को मुख्यमंत्री आपदा राहत कोष से चार चार लाख रुपये की मदद की जाएगी। इस बात की जानकारी रघुनाथपुर के विधायक हरिशंकर यादव के पीए ने दी। इतना ही नहीं मृतकों के अंतिम संस्कार के समय हुसैनगंज के बीडीओ ने मृतक के परिजनों को बीस बीस हजार रुपये का चेक भी निर... और पढ़ें »

  • यूपी से शराब लाते सात गिरफ्तार

            
    Bring wine from UP arrestedUpdated on: Fri, 29 Apr 2016 06:14 PM (IST)

    सिवान। बिहार में पूर्णत: शराब बंदी की घोषणा के बाद भी सीमावर्ती क्षेत्रों में शराब बंदी नहीं हो सका है। स्थिति ऐसी है कि उत्तरप्रदेश के देवरिया और बलिया जिले के कई थाना गुठनी थाना क्षेत्र से जुड़े हुए हैं, जहा से बिहार में शराब भारी मात्रा में पहुंच रहा है। बुधवार की शाम मेहरौना सीमा पर गुठनी चेकपोस्ट पर वाहनों की जांच के दौरान सात लोग शराब सहित पकड़े गए है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक गुठनी-मेहरौना ... और पढ़ें »

  • बैठक में पैक्स अध्यक्षों को कई निर्देश

            
    At the meeting several presidents instructed packsUpdated on: Fri, 29 Apr 2016 06:13 PM (IST)

    सिवान। जिला सहकारिता पदाधिकारी शशी भूषण कुमार ने शुक्रवार को प्रखंड कार्यालय परिसर स्थित व्यापार मंडल कार्यालय मेंभगवानपुर हाट प्रखंड के सभी पैक्स अध्यक्षों के साथ बैठक कर कई आवश्यक निर्देश दिए। बैठक के बाद उन्होंने बताया कि बिलासपुर, ब्रह्मास्थान, सोंधानी, शकरपुर, बड़कागाव, बनसोही, कौड़िया, गोपालपुर, खेढ़वा में जमीन उपलब्ध होने पर गोदाम बनवाया जाएगा। उन्होंने कहा कि गोदाम बनवाने के लिए 3 कट्ठा जमीन... और पढ़ें »

  • केरल से पहुंची पुलिस ने किया हत्याकांड का खुलासा

            
    Kerala massacre by the police revealedUpdated on: Fri, 29 Apr 2016 06:13 PM (IST)

    सिवान। केरल स्थित कन्नुर जिले के बाला बटमन में 23 मार्च को रघुनाथपुर के राजपुर निवासी सुदामा राम के पुत्र दिनेश राम की हत्या के मामले में केरल पुलिस ने शुक्रवार को रघुनाथपुर थाने पहुंच कर मामले की जांच शुरू की। सीओ बृजबिहारी कुमार, निवर्तमान सरपंच, मुखिया एवं थाना प्रभारी सरोज कुमार, सरपंच ने इस कांड में गिरफ्तार अभियुक्त के बारे में केरल पुलिस को जानकारी दी और सहयोग किया। जाच टीम एसआई नैलसन के सा... और पढ़ें »

  • अग्निपीड़ितों को सीओ ने दी राहत राशि

            
    CO fire victims, said reliefUpdated on: Fri, 29 Apr 2016 06:12 PM (IST)

    सिवान। भगवानपुर हाट प्रखंड के भगवानपुर गांव के अंसारी टोला में गत दिनों आग लगने से दो लोगों का घर पूरी तरह से जल कर राख हो गया था। पीडि़त परिवारों में मंसूर मिया एवं जाकिर मिया का घर जल कर नष्ट हो गया था। इस घटना में जाकिर मिया की पत्‍‌नी बेबी खातून गंभीर रूप से झुलस गई थी जिसका उपचार सिवान में चल रहा है। सीओ पंकज कुमार ने हल्का कर्मचारी एव सीआई के जांच के आधार पर प्रति पीड़ित परिवार 98 सौ रुपये क... और पढ़ें »

  • गोपालपुर पंचायत में समुचित विकास की जरूरत

            
    Gopalpur panchayat needs proper developmentUpdated on: Fri, 29 Apr 2016 06:12 PM (IST)

    सिवान। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के तहत आठवें चरण में होने वाले पंचायत चुनाव में भगवानपुर हाट के 20 पंचायतो ंमें 22 मई को चुनाव होने वाला है। इस प्रखंड का गोपालपुर पंचायत इस बार अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित हो गया है। वैसे इस पंचायत का विकास धरातल पर दिखाई देता है। पंचायत क्षेत्र की सर्वाधिक सड़कें पीसीसी हो गई है। सबसे बड़ी उपलब्धि पंचायत के हिस्से में यह जाता है कि मध्य विद्यालय खरिया टोला को जन प... और पढ़ें »

  • पेंशन वितरण में अनिमितता का आरोप

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 05:15 PM (IST)

    सिवान। आंदर प्रखंड के सहसरांव पंचायत में 22, 23 व 25 अप्रैल को पंचायत सरकार भवन पर व कंधपाकड़ में पंचायत सचिव राजमंगल यादव द्वारा पेंशन का वितरण किया गया जिसमें 10 प्रतिशत पेंशन वितरण नही किए गए हैं। जिसके चलते पेंशन से वंचित पेंशनधारी काफी नाराज हैं। पेंशनधारियों ने बताया कि एक तो 9 माह बाद पेंशन वितरण का कार्य भी चालू हुआ। लेकिन 7 माह का पेंशन दिया जा रहा है। उसमें भी सभी को पेंशन नहीं दिया जा रह... और पढ़ें »

  • निर्दोष पर प्राथमिकी द्वेषपूर्ण : विधान पार्षद

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 05:12 PM (IST)

    सिवान। एमएलसी टुनाजी पाण्डेय ने दरौली कांड संख्या 46/16 के संबंध में गत दिनों एसपी सौरभ कुमार साह से मिलकर वस्तु स्थिति से अवगत कराया। श्री पांडेय दर्ज प्राथमिकी के तथ्यों की गहन जांच करने तथा दर्ज प्राथमिकी में शामिल निर्दोष लोगों के नाम को निकालने की मांग की। साथ ही पुलिस प्रशासन पर हमला करने वाले असामाजिक तत्वों का वीडियो फुटेज के आधार पर पहचान कर उनका नाम प्राथमिकी में दर्ज करने का आग्रह किया ... और पढ़ें »

  • 2 मई से आयोजित होगी इंटर की वार्षिक परीक्षा

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 05:07 PM (IST)

    सिवान। राजा सिंह इंटर कालेज में इंटर वार्षिक परीक्षा 2 मई से आयोजित की जाएगी। यह परीक्षा 9 मई तक चलेगी। कालेज प्राचार्य ने बताया कि नियमित रूप से क्लास करने वाले परीक्षार्थियों का प्रवेश पत्र निर्गत कर दिया गया है। साथ ही जिन छात्रों की उपस्थित कम होगी उन्हें परीक्षा से वंचित रखा जाएगा साथ उन छात्रों को अपने माता-पिता के साथ कालेज आना होगा और उनकी मौजूदगी में कालेज में क्लास नहीं करने का कारण बतान... और पढ़ें »

  • दर्ज कराई प्राथमिकी

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 05:05 PM (IST)

    सिवान। बसंतपुर के मुड़ा स्टेट हाई वे 73 पर गुरुवार को टेम्पो और कार की भिड़ंत में दो लोगों की मौत तथा चार लोग घायल हुए थे। मृतक शिव बचन सिंह के पुत्र बड़हरिया के हरदोबारा निवासी सुनील सिंह के बयान पर काड संख्या 77/16 दर्ज की गई है। बयान में चालक की लापरवाही तथा तिव्र गति से वाहन चलाने का आरोप लगाया गया है और इसे ही दुर्घटना का कारण बताया गया है।और पढ़ें »

  • चुनाव प्रचार में दिख रहा शराब बंदी का असर

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 05:03 PM (IST)

    सिवान। दारौंदा में त्रिस्तरीय पंचायत के चौथे चरण में 6 मई को होने वाले पंचायत चुनाव को लेकर क्षेत्र में हो रहे प्रचार प्रसार में पूर्ण शराब बंदी का असर दिखाई देने लगा है। शराबबंदी का ही असर है कि प्रत्याशी अपने-अपने क्षेत्र में बिना किसी परेशानी के सुबह शाम यहां तक की देर रात तक भ्रमण कर रहे हैं। हालात अब यह है कि जहां एक तरफ पिछले सभी चुनाव में प्रत्याशी मतदाताओं को शराब का प्रलोभन देते थे अब उसक... और पढ़ें »

  • आ‌र्म्स एक्ट के आरोपी को तीन साल की सजा

            
    Updated on: Thu, 28 Apr 2016 07:18 PM (IST)

    सिवान। एसीजेएम 9 संतोष कुमार उपाध्याय की अदालत ने गुरुवार को रंगे हाथ लोडेड हथियार के साथ गिरफ्तार अभियुक्त को तीन साल सश्रम कारावास की सजा सुनाई है। अभियोजन की ओर से बहस करने वाले एपीओ विजय कुमार से मिली जानकारी के मुताबिक अदालत ने अभियुक्त देवेंद्र यादव को आ‌र्म्स एक्ट की धारा 27 के अन्तर्गत तीन साल सश्रम कारावास तथा दो हजार का आर्थिक दंड दिया है। जानकारी के अनुसार गुप्त सूचना के आधार पर दरौली ... और पढ़ें »

  • पक्कीकरण से जुड़ेंगी महाराजगंज विस की 35 सड़कें

            
    Updated on: Thu, 28 Apr 2016 06:47 PM (IST)

    संस, महाराजगंज (सिवान) : महाराजगंज विधानसभा क्षेत्र के तहत महाराजगंज-भगवानपुर के गांवों की 35 सड़कें पक्कीकरण से जुड़ेंगी। इसके लिए स्थानीय विधायक हेमनारायण साह ने ग्रामीण कार्य विभाग को पत्र लिखा है। इन सड़कों में पोखरा ग्राम पंचायत भवन से माधोपुर संतोष माझी के घर होते हुए बलिया पिच, बलिया पंचायत के कर्णपुरा-रतनपुरा पक्की सड़क से अवस्थित मनोरंजन साह की दुकान तक, सारगंपुर पंचायत में शाहपुर अवधिया टोल... और पढ़ें »

  • ढाई वर्ष बाद भी नहीं बनी विग्रह-मछौता की सड़क

            
    Two and a half years later, the road was not Deity-McutaUpdated on: Thu, 28 Apr 2016 06:45 PM (IST)

    सिवान। प्रखंड के सिवान विग्रह-मछौता मुख्य सड़क के निर्माण कार्य के ढाई वर्ष बाद भी यह सड़क अधूरी है। इस कारण इस सड़क से आने जाने वाले यात्रियों सहित राहगीरों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। प्रधानमंत्री सड़क योजना के तहत ढ़ाई वर्ष पूर्व सडक बनाने का कार्य शुरू हुआ। लेकिन इस सड़क पर सिर्फ मिट्टी, गिट्टी और पत्थर को गिराकर छोड़ दिया गया। ग्रामीण उमेश कुमार सिंह, सीमा कुमारी, रामावती देवी, संजय कुम... और पढ़ें »

  • छिटपुट घटनाओं के बीच शांतिपूर्ण रहा मतदान

            
    Updated on: Thu, 28 Apr 2016 06:44 PM (IST)

    सिवान। हुसैनगंज प्रखंड में पंचायत चुनाव के दूसरे चरण में मतदान गुरुवार की सुबह सात बजे से सभी बूथों पर शुरु कर दिया गया। प्रखंड के सभी बूथों पर शांतिपूर्ण मतदान कराया गया। कुछ जगहों पर छिटपुट घटनाओं की सूचना भी मिली। जिसमें पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए असामाजिक तत्वों की गिरफ्तारी भी की। स्थानीय थाने ने दोपहर के दो बजे तक प्रखंड के अलग अलग पंचायतों से 18 लोगों को हिरासत में लिया था। साथ ही 4 ... और पढ़ें »

(News from Siwan, Bihar)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें