Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 22,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सिवान

हल्का कर्मचारी जालसाजी मामले को लेकर हंगामा

संसू, पचरुखी (सिवान) : अंचल कार्यालय में शनिवार को गोपालपुर पंचायत के राजस्व कर्मचारी के जालसाजी मामले को लेकर ग्रामीणों ने कार्यालय में बवाल काटा। सीओ रामसकल राम के समक्ष कई जालसाजी से संबंधित साक्ष्य को प्रस्तुत किया। इस संबंध में बताया जाता है कि भीमकुमार ओझा ने राजस्व कर्मचारी रामप्रवेश साह को जमीन की दाखिल खारिज करने के लिए आरटीपीएस द्वारा आवेदन दिया था। इस मामले में राजस्व कर्मचारी आवेदक भीम... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 01:12 AM (IST)
        

सीटी राइड से कुचल बच्चे की मौत, सड़क जाम

संसू, हसनपुरा (सिवान) : थाना क्षेत्र निजामपुर गांव में शनिवार को सीडी राइड से टक्कर से निजामपुर अफसर अली के दो वर्षीय एकलौता पुत्र की मौत घटनास्थल पर हो गयी। घटना तब घटी जब बच्चा घर के सामने सड़क पर खेल रहा था तभी तेज गति से आ रही सीटी राइड ने बच्चे को टक्कर मार दिया जिससे घटनास्थल पर ही उसकी मौत हो गयी। ग्रामीणों ने वाहन को कब्जे में कर तोड़फोड़ कर क्षतिग्रस्त कर दिया व सड़क जाम कर दिया। घटना की सूच... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 01:12 AM (IST)
        

ट्रेन में अपराधियओं की धरपकड़ को टीम गठित

जागरण संवाददाता, सिवान : परमानंदपुर में पैसेंजर ट्रेन में यात्रियों के साथ लूटपाट और उनपर जानलेवा हमले के बाद शनिवार को रेल एसपी ने सोनपुर में बैठक की जिसमें अन्य लोगों के साथ सिवान जंक्शन के जीआरपी प्रभारी भी शामिल हुए। सोनपुर में रेल एसपी ने बैठक कर इस घटना में अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी टीम का गठन किया जिसमें छपरा, सिवान, हाजीपुर के जीआरपी प्रभारी और जवान शामिल हैं। यह टीम ट्रेनों म... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 06:58 PM (IST)
        

आइसा ने निकाला कैंडल मार्च

जासं, सिवान : दुष्कर्म पीड़िता छात्रा की बरामदगी तथा आरोपियों को सख्त सजा के समर्थन में शुक्रवार को छात्र संगठन आइसा ने डीएवी पीजी कालेज से जेपी चौक तक कैंडल मार्च निकालकर अपना विरोध जताया। आइसा कार्यकर्ताओं ने जेपी चौक स्थित जयप्रकाश की प्रतिमा पर मोमबत्ती जलाकर प्रशासन विरोधी नारे भी लगाए। कैंडल मार्च आइसा जिला संयोजक जयशंकर कुमार के नेतृत्व में निकाला गया। इस मौके पर जिला संयोजक जयशंकर ने कहा कि... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 08:31 AM (IST)
        

कचहरी सचिव संघ ने मांगा मानदेय

जासं, सिवान: बिहार राज्य ग्राम कचहरी सचिव संघ की जिला बैठक गुरुवार को गांधी मैदान में जिलाध्यक्ष संजय सिंह की अध्यक्षता में हुई। इसमें मानदेय बढ़ाने की मांग की गई। जिलाध्यक्ष श्री सिंह ने कहा कि वर्ष 2007 में ग्राम कचहरी में दो हजार के मानदेय पर किया गया। इसके बाद कभी भी मानदेय में बढ़ोत्तरी नहीं की गई। वर्तमान में भी दो हजार रुपये ही मिल रहा है जिससे इस महंगाई में परिवार का भरण-पोषण नहीं हो पा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 08:31 AM (IST)
        

राजग प्रत्याशी के पोलिंग एजेंट पर जानलेवा हमला

जागरण संवाददाता, सिवान : विधान पार्षद उपचुनाव के मतदान समापन के बाद गुरुवार की रात अज्ञात अपराधियों ने नगर थाना क्षेत्र के महावीरी पथ में भाजपा समर्थित प्रत्याशी टुन्ना पांडेय के हुसैनगंज प्रखंड पर बनाये गये पोलिंग एजेंट पर जानलेवा हमला कर उसे गंभीर रूप से घायल कर दिया। घायल व्यक्ति हुसैनगंज के जामापुर पंचायत का बीडीसी सदस्य भी है। इसके बाद स्थानीय लोगों की मदद से उसे एक निजी अस्पताल में भर्ती करा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 08:30 AM (IST)
        

'जन धन योजना' को जन जन तक पहुंचाएं : सांसद

जासं, सिवान : प्रधानमंत्री जन धन योजना को क्षेत्र में जन धन तक पहुंचाएं। ताकि सभी परिवार इस योजना से जुड़ सकें। उक्त बातें सांसद ओमप्रकाश यादव ने शुक्रवार को सेंट्रल बैंक आफ इंडिया के क्षेत्रीय कार्यालय पहुंचकर एजीएम से मुलाकात कर कही। क्षेत्रीय कार्यालय पहुंचने पर सांसद का सहायक महाप्रबंधक एनपी सिंह ने पुष्पगुच्छ देकर स्वागत किया। श्री यादव ने सेंट्रल बैंक आफ इंडिया द्वारा क्षेत्र में लोगों की दी ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 08:30 AM (IST)
        

महुआरी के मुखिया व चार डीलरों का घेराव करेगी माले

जासं, सिवान: सदर प्रखंड के महुआरी पंचायत में कई माह से लंबित राशन-किरासन का वितरण नहीं को ले माले ने शुक्रवार को जनता अदालत का आयोजन किया था। इसमें मुखिया, चारो डीलरों के अलावा बीडीओ व एमओ को बुलाया गया था। लेकिन मुखिया व डीलरों की कौन कहे बीडीओ व एमओ भी नहीं पहुंचे। जिसके बाद ग्रामीण व माले कार्यकर्ता आक्रोशित हो गए। उन्होंने शीघ्र राशन-किरासन का वितरण नहीं होने पर पंचायत के मुखिया के साथ-साथ पं... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 08:30 AM (IST)
        

दुर्गापूजा : नशे में पाए गए तो कार्रवाई

संसू, रघुनाथपुर (सिवान) : शारदीय नवरात्र व बकरीद त्योहार को शांतिपूर्ण सम्पन्न कराने के लिए पक्का गांव खुजवां में शांति समिति की बैठक हुई। बैठक की अध्यक्षता में बीडीओ कृष्ण कुमार ने की। बैठक में आपसी भाईचारा व सौहार्दपूर्ण वातावरण में दशहरा व बकरीद मनाने को लेकर विचार विमर्श किया गया। थानाध्यक्ष ने बताया कि पूजा के दौरान शराब की बिक्री व सेवन पर प्रतिबंध रहेगा। विसर्जन के दौरान यदि कोई नशे में पाय... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 08:30 AM (IST)
        

लूटपाट के बाद 'गायब' युवक की खोज में जुटी रही पुलिस

संसू, रघुनाथपुर (सिवान) : यहां बाजार स्थित कंपोजिट शराब दुकान पर हुई लूटपाट व मारपीट की घटना की सूचना पर वहां पहुंचे हरनाथपुर निवासी डीलर परमेश्वर सिंह के पुत्र सुजीत कुमार (30) के वापस घर नहीं लौटने पर अपहरण की आशंका से सहमे परिजनों ने पुलिस को सूचित किया। सुजीत के पीड़ित शराब दुकान पार्टनर जितेंद्र सिंह का पंट्टीदार होने से पुलिस तत्काल एक्शन में आई और रातभर यहां-वहां उसकी खोज होती रही। अंतत: गो... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 08:30 AM (IST)
        

तीन दर्जन से ज्यादा लोगों पर निरोधात्मक कार्रवाई

संसू, बड़हरिया (सिवान) : थाना क्षेत्र में सात सितम्बर के विवाद एवं दुर्गा पूजा, बकरीद को शांतिपूर्वक सम्पन्न कराने के लिए स्थानीय पुलिस प्रशासन ने तीन दर्जन से ज्यादा लोगों पर निरोधात्मक कार्रवाई की है। निरोधात्मक कार्रवाई में असामाजिक तत्वों से कहीं ज्यादा सामाजिक लोगों पर कार्रवाई होने से पुलिस के प्रति लोगों में आक्रोश व्याप्त है। सामाजिक कार्यकर्ताओं का कहना है कि समाज में शांति व्यवस्था कायम ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 08:30 AM (IST)
        

एनई रेलवे मजदूर यूनियन का जंक्शन पर प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, सिवान : जंक्शन पर शुक्रवार की सुबह आल इंडिया रेल मेन्स फेडरेशन, एनई रेलवे मजदूर यूनियन के तत्वाधान में शशि कांत तिवारी की अध्यक्षता में धरना प्रदर्शन किया गया। धरना प्रदर्शन के दौरान यूनियन में शामिल कर्मियों ने सुबह छह से आठ बजे तक जंक्शन परिसर, रेलवे कालोनी, एईएन कार्यालय, रेलवे अस्पताल पर प्रभात फेरी की। धरना प्रदर्शन के दौरान कर्मी रेलवे मंत्रालय विरोधी नारे लगा रहे थे। यूनियन... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 08:30 AM (IST)
        

रघुनाथपुर में कंपोजिट शराब भठ्ठी पर लूटपाट

संसू, रघुनाथपुर (सिवान) : यहां बाजार में स्थित कंपोजिट शराब की दुकान पर गुरुवार की देर रात एक दर्जन से अधिक लोगों ने हमला बोल कर पार्टनर व सेल्समैन की जमकर धुनाई कर दी। हमलावरों ने दुकान में रखी 70 हजार नकद राशि और शराब की 20 बोतलें भी लूट लीं। जाते-जाते वे रंगदारी के रूप में पांच लाख रुपये देने की भी मांग करते गए। इस मामले में पार्टनर के बयान पर 13 लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। पुलिस ने... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 08:30 AM (IST)
        

हमार बेटवा के बदमासवा से छोड़ा के लाईं

संसू, गुठनी (सिवान): विश्वकर्मा पूजा के दिन से गायब बेटे की खोज में दर-दर भटक रहे परिजनों को जैसे ही इस बात की खबर मिली कि उसका अपहरण हो गया है तो कोहराम मच गया। पिता को तो सूझ ही नहीं रहा था कि वह क्या करें। इधर मां को जैसे ही पता चला कि उसके कलेजे के टुकड़े का किसी ने अपहरण कर लिया और उसके बदले पांच लाख रुपये की मांग कर रहा तो वह बदहवाश होकर गिर पड़ी। बतातें हैं कि विश्वकर्मा पूजा के दिन से गायब... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 08:30 AM (IST)
        

गैस नहीं मिलने पर सड़क जाम

संसू, बसंतपुर (सिवान) : प्रखंड मुख्यालय स्थित मां शांति गैस एजेंसी से पिछले आठ दिनों से गैस का वितरण नहीं करने से आक्रोशित उपभोक्ताओं ने शुक्रवार को गैस एजेंसी के सामने स्टेट हाइवे 73 को जाम कर खूब बवाल काटा। आंदोलनकारियों का आरोप था कि पिछले आठ-दस दिनों से रोजाना अगले दिन आने की बात कह कर लोगों को लौटाया जा रहा है। उनका कहना था कि कलावती गैस एजेंसी में कोई दिक्कत नहीं है। वहां गैस की कमी नहीं है ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 08:30 AM (IST)
        

भास्कर को 'पारीक' सम्मान पर साहित्यकार प्रसन्न

जासं, सिवान : हिन्दी के साहित्यकार डा. भगवान सिंह 'भास्कर' को राजस्थान में रघुनाथ प्रसाद पारीक सम्मान से सम्मानित होने पर सिवान के साहित्यकारों में काफी हर्ष व्याप्त है। प्रसन्नता व्यक्त करते हुए दारोगा प्रसाद राय महाविद्यालय के प्राचार्य सुभाष चन्द्र यादव ने कहा कि राज्यस्थान सदृश्य सुदूर क्षेत्र में साहित्य मंडल जैसी प्रतिष्ठित संस्था द्वारा साहित्य की उत्कृष्ट सेवा के लिए अभिनंदित एवं पुरस्कृत... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 08:30 AM (IST)
        

सहलौर पैक्स से नहीं हो पाया धान का भुगतान

संसू, तरवारा (सिवान) : जीबी नगर थाना क्षेत्र के पचरुखी प्रखंड के सहलौर पैक्स से संबद्ध बुद्धिछपरा गांव के किसानों ने अप्रैल में धान की बिक्री पैक्स को की थी और तब से भुगतान का इंतजार कर रहे हैं। प्रभावित किसानों का कहना है कि महीनों बीत जाने के बाद भी पैक्स अध्यक्ष तथा प्रबंधक द्वारा भुगतान नहीं करने से कई किसानों की हालत खराब हो गई है। उधर पैक्स अध्यक्ष का रोना है कि पैक्स के खाते में राशि ही नह... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 08:30 AM (IST)
        

शराबी ने मचाया उत्पात, पुलिस ने दबोचा

संसू, मैरवा (सिवान) : थाना क्षेत्र के बड़गांव निमिया टोला में शुक्रवार को नशे में उत्पात मचा रहे एक युवक को पुलिस ने दबोच थाना ले आयी। इस दौरान उसने पुलिस के साथ हाथापायी भी की। धक्कामुक्की में युवक को चोट भी आई। पुलिस संरक्षण में युवक को रस्सा में बांध थाने से रेफरल अस्पताल इलाज के लिए ले जाया गया। पुलिस हिरासत में अस्पताल पहुंचे युवक निमिया टोला निवासी नारायण गुप्ता का पुत्र ब्यास गुप्ता ने वहां... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 08:30 AM (IST)
        

समावेशी शिक्षा केन्द्रों में नामांकन शुरू

संसू, मैरवा (सिवान) : बिहार शिक्षा परियोजना समावेशी शिक्षा प्रभाग के अंतर्गत एक वर्षीय विशेष प्रशिक्षण केन्द्रों में 6 से 14 वर्ष तक के विशेष आवश्यकता वाले (विकलांग) बच्चों का नामांकन शुरू हो गया है। बीईओ इन्दु सिंह ने दीप प्रज्वलित कर प्रशिक्षण का उद्घाटन किया। सिवान जिला में ऐसे पांच प्रशिक्षण केन्द्र संचालन का निर्णय जिला शिक्षा पदाधिकारी द्वारा लिया गया है। मैरवा प्रखंड परिसर में नवनिर्मित समा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 05:53 PM (IST)
        

दहेज को ले विवाहिता की फांसी लगाकर हत्या

संसू, पचरुखी (सिवान) : थाना क्षेत्र के सुपौली उत्तर टोला गांव में मंगलवार को एक विवाहिता की हत्या ससुरालियों ने दहेज की खातिर फांसी लगाकर कर दी। इस घटना में मुफस्सिल थाना क्षेत्र के जमसिकरी गांव निवासी विवाहिता के पिता काशीनाथ सिंह ने थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई है जिसमें अपने दामाद सहित आधा दर्जन लोगों को नामजद किया है। प्राथमिकी के अनुसार काशीनाथ सिंह की पुत्री की शादी गत 15 मई को सुपौली गांव क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 10:07 PM (IST)
        
(News from Siwan, Bihar)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें