Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 16,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सिवान

ग्रामीणों ने मुखिया को पीटा

जागरण संवाददाता, सिवान : मुफ्फसिल थाना क्षेत्र के सरावे गांव में शनिवार को ग्रामीणों ने सरकारी काम में अवरोध कर मुखिया की जमकर पिटाई कर डाली। प्राप्त जानकारी के अनुसार मुखिया पेशकार बैठा गांव में पीसीसी के तहत सड़क निर्माण कार्य करा रहे थे। तभी कुछ ग्रामीणों ने कार्य बाधित कर दिया। जिसके बाद मुखिया ने बीडीओ कुमारी सुधा को सूचित किया। इसी बीच ग्रामीणों ने मुखिया की जमकर धुनाई कर दी। बीडीओ ने पहुंच क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 12 Apr 2014 07:34 PM (IST)
        

जवाहर नवोदय विद्यालय के छात्र भीड़े, तोड़फोड़

जागरण संवाददाता, सिवान : मुफ्फसिल थाना क्षेत्र के करमली हाता स्थित जवाहर नवोदय विद्यालय में शुक्रवार की रात छात्रों के बीच जमकर मारपीट हुई। मारपीट सिवान और खगड़िया के छात्रों के बीच हुई। इस मारपीट में आधा दर्जन छात्र बुरी तरह से घायल हो गये। घायल छात्रों को इलाज के लिए आधी रात में सदर अस्पताल भर्ती कराया गया। घायल सभी छात्र खगड़िया के रहने वाले हैं। घटना की सूचना पाकर एसडीपीओ विवेकानंद मौके पर पहुंच... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 12 Apr 2014 07:15 PM (IST)
        

अवैध शराब के साथ दो गिरफ्तार, जेल

जेएनएन, भगवानपुर हाट/आंदर (सिवान) : पुलिस कप्तान के निर्देश पर विभिन्न थाने की पुलिस ने संदिग्ध स्थानों पर छापामारी कर अवैध शराब के साथ धंधेबाजों को गिरफ्तार कर शनिवार को जेल भेज दिया। भगवानपुर थानाध्यक्ष रामएकबाल प्रसाद ने शुक्रवार की रात थाना क्षेत्र के सुघरी गांव में छापेमारी कर धंधेबाज सरोज भगत को 400 एमएल के 21 पाउच के साथ गिरफ्तार कर शनिवार को जेल भेज दिया। थानाध्यक्ष ने बताया कि गिरफ्तार व्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 12 Apr 2014 07:03 PM (IST)
        

भयमुक्त होकर करें मतदान : डीएम

संसू, महाराजगंज (सिवान) : व19 महाराजगंज लोकसभा चुनाव तथा 112 महाराजगंज विधानसभा उपचुनाव के लिए सात मई को मतदाता भयमुक्त होकर मतदान करें। उक्त बातें जिलाधिकारी दिवेश सेहरा ने शनिवार को महाराजगंज अनुमंडल कार्यालय के सभागार में पत्रकार वार्ता के दौरान कही। उन्होंने कहा कि नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो गयी है जिसकी अंतिम तिथि 19 अप्रैल है। 21 अप्रैल को नामांकन की जांच होगी, वहीं 25 अप्रैल तक नाम वापसी... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 12 Apr 2014 06:59 PM (IST)
        

निजी स्कूल एसोसियेशन ने चुनाव आयोग से लगाई गुहार

जागरण संवाददाता, सिवान : प्राइवेट स्कूल एंड चिल्ड्रेन वेलफेयर एसोसियेशन के तत्वाधान में शुक्रवार को एक बैठक अध्यक्ष तथा सचिव के अध्यक्षता में आयोजित की गई। अध्यक्ष द्वारिका राम तथा सचिव शिवजी प्रसाद ने चुनाव आयोग से निजी विद्यालयों के वाहन को चुनाव कार्य में वर्तमान समय ने नहीं लाने की मांग की है। एसोसियेशन ने चुनाव आयोग को स्पष्ट कहा कि कई ऐसे विद्यालय है जिनके पास महज एक ही वाहन है। वर्तमान समय ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 12 Apr 2014 12:16 AM (IST)
        

डीएम के आदेश पर मतदान केन्द्रों का निरीक्षण

संसू, बसंतपुर (सिवान) : बसंतपुर के चार मतदान केन्द्रों पर न्यूनतम सुविधा भी उपलब्ध नहीं होने की सूचना पाकर डीएम द्वारा बसंतपुर के बीईओ को आदेश दिया कि इसकी निरीक्षण कर सुविधा उपलब्ध कराने की त्वरित कार्रवाई की जाए। शुक्रवार को बीईओ विनय शंकर दुबे तथा वरीय बीआरसीसी राजेन्द्र प्रसाद ठाकुर प्राथमिक विद्यालय कन्हौली पहुंचे जहां बूथ संख्या 135 और 136 है, वहां पेयजल, रैम्प, शौचालय सभी उपलब्ध है, सिफ शौ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 12 Apr 2014 12:16 AM (IST)
        

चांप में चुनाव का बहिष्कार करेंगे ग्रामीण

संसू, हुसैनगंज (सिवान) : चुनाव आचार संहिता के मद्देनजर क्षेत्र में शांतिपूर्वक मतदान को लेकर प्रशासन अपना नकेल कसना शुरू कर दिया है। वहीं मामले को लेकर हरेक छोटे बडे़ ग्रामीण नेता व अन्य लोगों पर प्रशासन द्वारा 107 की कार्रवाई हेतु उनके घर पर नोटिस भेजा जा रहा है। साथ ही चुनाव में उन्हें सतर्कता बरतने को कहा गया है। अन्यथा दंड के भागी बनेंगे। इसके अलावा कई मामले को लेकर ग्रामीणों का प्रशासन के प्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 12 Apr 2014 12:16 AM (IST)
        

प्रखंड कृषि समन्वयक के हत्यारा पुलिस गिरफ्त से दूर

संसू, तरवारा (सिवान) : जीबी नगर थाना क्षेत्र के फलपुरा गांव में हुई कृषि समन्वयक फुलेना यादव की हत्या के नामजद अभियुक्तों सुनील यादव, सुभाष यादव, रामा जी यादव, शिवचंद यादव, संतोष यादव तथा रामायण यादव की गिरफ्तारी स्थानीय पुलिस के लिए चुनौती बनी हुई है। घटना के 36 घंटे बाद भी हत्या के आरोपी पुलिस गिरफ्त से बाहर हैं। जीबी नगर थानाध्यक्ष सह पुलिस निरीक्षक श्रीराम ठाकुर ने बताया कि गुरुवार की रात्रि न... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 11 Apr 2014 07:02 PM (IST)
        

भास्कर बने विश्व भोजपुरी साहित्य सम्मेलन के सदस्य

जांस, सिवान : हिन्दी भोजपुरी के साहित्यकार सिवान निवासी डा. भगवान सिंह भास्कर को विश्व भोजपुरी साहित्य सम्मेलन के अध्यक्ष मंडल के सदस्य निर्वाचित किए जाने पर सिवान के साहित्यकारों में हर्ष व्याप्त है। साथ ही नेपाल के विजय प्रकाश बीन और जगदीश प्रकाश पंकज, गोरखपुर के डा. उपेन्द्र प्रसाद श्रीवास्तव तथा पटना के भगवती प्रसाद द्विवेदी अध्यक्ष मंडल के सदस्य निर्वाचित किए गए तथा डा. जनार्दन सिंह संगठन के ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 10 Apr 2014 07:50 PM (IST)
        

छत्तीसगढ़ में शहीद जवान का शव पहुंचा

संसू, हुसैनगंज (सिवान) : जिले के हुसैनगंज थाना क्षेत्र के बिंदवल गांव निवासी जंग बहादुर सिंह के दूसरे पुत्र रणविजय सिंह सीआरपीएफ के जवान छत्तीसगढ़ के रायपुर में बुधवार को नक्सली हमला में शहीद हो गए। गुरुवार को शहीद जवान का पार्थिव शरीर करीब शाम 3.45 बजे दर्जनों जवान के साथ उनके घर लाया गया। गांव में शहीद जवान का शव आते ही गांव में कोहराम मच गया। परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल था। शहीद जवान की पत्‍... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 10 Apr 2014 07:50 PM (IST)
        

सालाना उर्स पर रिक्शा चालक संघ करेगा चादर पोशी

जागरण संवाददाता, सिवान : जंक्शन परिसर में गुरुवार को रिक्शा चालक मालिक संघ ने बैठक जिलाध्यक्ष श्रीमणी भूषण सिंह की अध्यक्षता में आयोजित कर यह निर्णय लिया कि हर वर्ष की तरह इस साल भी मौलाना साहेब के सालाना उर्स पर चादर पोशी करेगी। इसके लिए शहर के हाफीजी चौक, कसेरा टोली, स्टेशन रोड, रामराज्य मोड, रेलवे स्टेशन, सिसवन ढ़ाला, होते हुए चादर पोशी की जाएगी। बैठक में मो. इसरायल, अरुण सिंह, मो. आबिद, गुड्डू... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 10 Apr 2014 07:50 PM (IST)
        

टेम्पो पलटने से आधा दर्जन जख्मी

संसू, हसनपुरा (सिवान) : एमएच नगर थाना के हसनपुरा करमासी मुख्य सड़क पर मलाहीडीह गांव के समीप एक अनियंत्रित टेंपो के पलट जाने से उसमें सवार लगभग आधा दर्जन लोग जख्मी हो गये। बताया जाता है कि हसनपुरा स्टैंड से टेंपो चालक सवारी लेकर लहेजी जा रहा था। तभी टेंपो तेज गति से होने के कारण सड़क पर एक गढे़ पड़ जाने के कारण टेंपो सड़क पर ही पलट गया। जिससे आधा दर्जन लोग जख्मी हो गये। घायलों में अनूप साह, सर्वलाल शर्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 10 Apr 2014 07:50 PM (IST)
        

नोडल पदाधिकारी ने किया योजनाओं का औचक निरीक्षण

संसू, भगवानपुर (सिवान) : कृषि विभाग के नोडल पदाधिकारी सिवान शंकर चौधरी ने बुधवार को विभिन्न योजनाओं का औचक निरीक्षण किया। कृषि को बढ़ावा देने, अनाज को सुरक्षित रखने एवं वर्मी कम्पोस्ट तथा थ्रेसिंग फ्लोअर का कई गांवों में निरीक्षण किया। ग्राम सारीपट्टी स्थित मुन्ना रस्तोगी के निजी भूमि पर बन रहे लगभग 12 लाख की लागत से 200 मिली टन के निर्माणाधीन गोदाम, नदुआं में रमेश्वर सिंह को प्रदान की गयी। धातु ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 10 Apr 2014 07:50 PM (IST)
        

दवा व्यवसायी की हत्या के बाद सड़क जाम, आवागमन बाधित

संसू, तरवारा (सिवान) : जी बी नगर थाना क्षेत्र के फलपुरा गांव निवासी दवा दुकानदार सह कृषि समन्वयक फुलेना यादव (40) की चाकू से गोदकर बुधवार की देर रात्रि हुई निर्मम हत्या कर दी। हत्या के विरोध में पचरुखी प्रखंड तथा जिले के अन्य प्रखंड के कृषि समन्वयक तथा कृषि सलाहकारों ने गुरुवार को गांवों तथा व्यवसायी एवं माले समर्थकों के साथ स्थानीय पुलिस से नाराज होकर नवका बाजार स्थित तीन मुहानी पर शव रखकर सड़क ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 10 Apr 2014 07:50 PM (IST)
        

दुष्कर्म व हत्याकांड का आरोपी दोषी करार

जासं, सिवान : मासूम बच्ची को अपहृत कर उसके साथ दुष्कर्म कर हत्या करने के मामले में विशेष सत्र न्यायाधीश शैलेन्द्र कुमार पाण्डेय की अदालत ने कांड के मुख्य अभियुक्त को दुष्कर्म व हत्या का दोषी पाया है। अभियोजन की ओर से बहस करने वाले लोक अभियोजक हरेन्द्र कुमार सिंह से मिली जानकारी के मुताबिक अदालत ने अभियुक्त चन्द्रमा यादव को भादवि की धारा 376 एवं 302 के अंतर्गत दोषी करार दिया है। सहायक लोक अभियोजक व... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 10 Apr 2014 07:50 PM (IST)
        

नदी में डूबने से जुड़वा बहनों की मौत

संसू, सिसवन (सिवान) : चैनपुर ओपी क्षेत्र के नवादा गांव में गुरुवार की शाम करीब छह बजे दाहा नदी में डूबने से जुड़वा बहनों की मौत हो गयी। दोनों बहनों की उम्र लगभग सात वर्ष थी। जानकारी के अनुसार नवादा गांव निवासी अजय सिंह की जुड़वा पुत्रियां रिंकू कुमारी और पिंकू कुमारी गांव के बगल स्थित दाहा नदी घाट पर नहाने के लिए गयीं। जहां गहरे पानी में चले जाने के चलते उनकी मौत हो गई। घटना की सूचना मिलते ही मौके... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 10 Apr 2014 07:50 PM (IST)
        

अगलगी में हजारों की संपत्ति राख

संसू, दारौंदा (सिवान) : स्थानीय थाना क्षेत्र के बसवरिया टोला में बुधवार को अचानक आग लगने से झोपड़ीनुमा घर जलने से हजारों की संपत्ति जलकर राख हो गयी। घटना के संबंध में बताया जाता है कि बसवरिया टोला निवासी राजेन्द्र राव के झोपड़ीनुमा घर में अचानक आग पकड़ लिया, परिजन कुछ समझ पाते तब तक धू-धू कर घर जलने लगा और तेज हवा से आग की लपटें उड़ने लगी। आग पर काबू पाने के पहले से घर में रखे बर्तन, कपड़ा, अनाज फर्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 09 Apr 2014 08:27 PM (IST)
        

एसडीआरएफ की टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद किया शव बरामद

संसू, दरौली (सिवान) : पटना से आयी एसडीआरएफ की टीम ने बुधवार को 42 घटे बाद सरयू नदी में डूबे दो बच्चों में से दूसरा बच्चा राहुल कुमार (13) का शव निकाल स्थानीय प्रशासन को सौंप दिया। स्थानीय प्रशासन औपचारिकता के बाद शव परिजनों को सौंप दिया। जानकारी हो कि गत सोमवार को अपराह्न चार बजे रामनवमी पूजा को लेकर दरौली निवासी मुन्ना मांझी का इकलौता पुत्र राहुल (13) तथा कुन्ना मांझी इकलौता पुत्र रजनीश (12) सरय... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 09 Apr 2014 08:27 PM (IST)
        

पुल नहीं बनेगा तो होगा वोट का बहिष्कार

संसू, हसनपुरा (सिवान) : प्रख्ाड मन्द्रापाली पंचायत के तिलौता रसूलपुर महादलित बस्ती में नहर पर पुल नहीं बनने से क्षुब्ध सैकड़ों ग्रामीणों ने पुल स्थल पर ही जमकर हंगामा किया। लोगों का कहना है कि इस पुल का टेंडर भी हो गया था। इसके बावजूद पुल निर्माण कार्य नहीं किया गया। इस पुल का टेंडर 35 लाख 96 हजार में सांसद मद से हुआ था। हंगामा करने वालों में विद्यार्थी राम, सुनिल राम, परमेश्वर राम, वीरेन्द्र मांझ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 09 Apr 2014 08:27 PM (IST)
        

108 लोगों पर सीसीए की अनुशंसा

जागरण संवाददाता, सिवान : लोकसभा चुनाव को अपराध मुक्त वातावरण में कराने के लिए जिला पुलिस 108 लोगों पर सीसीए के तहत कार्रवाई करने की अनुशंसा की है। पुलिस अधीक्षक विवेक कुमार ने बुधवार को समाहरणालय स्थित कक्ष में सदर, अनुमंडल एसडीपीओ तथा सभी थानाध्यक्षों के साथ क्राइम मीटिंग की। मीटिंग का मुख्य उद्देश्य लोकसभा चुनाव को शांतिपूर्वक कराना था। मीटिंग में सभी थानों से ली गई आपराधिक तत्वों की सूची पर गहन... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 09 Apr 2014 08:27 PM (IST)
        
(News from Siwan, Bihar)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »