Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 25,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सीतामढ़ी

गोव‌र्द्धन पूजा को निकली कशल शोभा यात्रा

बोखड़ा (सीतामढ़ी), संवाद सहयोगी : प्रखंड के नया टोल ब्रह्मा स्थान के प्रागंण में चार दिवसीय गोव‌र्द्धन पूजा को लेकर शुक्रवार की सुबह 551 कुंवारी कन्याओं द्वारा भव्य कलश शोभा यात्रा निकाली गई। कलश यात्रा नया टोल ब्रह्मा स्थान स्थित पोखर से जल लेकर नितनीडीह, सेरहा, रोहुआ टोला, पंचवटी चौक व पूर्व सांसद सीताराम यादव के घर होते हुए पूजा स्थल पहुंची। जहां सीतामढ़ी के आचार्यो द्वारा वैदिक मंत्रोच्चारण क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 02:14 AM (IST)
        

प्रधान सचिव का निर्देश भी बेअसर

डुमरा (सीतामढ़ी), संवाद सहयोगी : कृषि विभाग के प्रधान सचिव अमृत लाल मीणा के निर्देश के बावजूद दीपावली के अवसर पर किसान सलाहकारों के मानदेय का भुगतान नही किया गया है। किसान सलाहकार ने जिला कृषि पदाधिकारी पर रोष प्रकट किया है। कहा है कि आवंटन के बावजूद पिछले 8 माह से जिला कृषि कार्यालय के उदासीनता के कारण मानदेय का भुगतान नही किया गया है। जिससे किसान सलाहकारों के समक्ष आर्थिक तंगी की स्थिति उत्पन्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 02:14 AM (IST)
        

शांति समिति की बैठक

बेलसंड (सीतामढ़ी), संवाद सहयोगी : छठ व मोहर्रम पर्व को लेकर बेलसंड थाना परिसर में अपर समाहर्ता पारस नाथ सिंह की अध्यक्षता में शांति समिति की बैठक आयोजिजत की गई। जिसमें मोहर्रम के ताजिया जुलूस के लिए लाइसेंस लेने की अनिवार्यता बताते हुए एसडीओ मो. युनूस अंसारी ने कहा कि इस दौरान ध्वनि विस्तारक यंत्र अथवा डीजे के लिए अलग से अनुमति लेना अनिवार्य है। बैठक में लाइसेंस लेने की प्रक्रिया की जानकारी दी गई।... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 02:14 AM (IST)
        

हर्षोल्लास के साथ हुई मां काली की पूजा

जेएनएन, सीतामढ़ी : दीपावली के अवसर पर जिले में मां काली की भव्य प्रतिमा स्थापित कर भक्ति भाव से पूजा अर्चना की गई। सीतामढ़ी, पुपरी, डुमरा, सुरसंड, बाजपट्टी, बैरगनिया व चोरौत में दर्जनों स्थानों पर मां काली की भव्य प्रतिमा की स्थापना कर पूजा अर्चना की गई। वहीं विभिन्न काली मंदिरों में पूजा अर्चना की गई। बाजपट्टी : बाजपट्टी प्रखंड परिसर स्थित मंगलाधाम मंदिर में लोगों ने माता मंगला काली की पूजा हर्ष... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 02:14 AM (IST)
        

पैक्स चुनाव : रुन्नीसैदपुर में सभी परिणाम घोषित

रुन्नीसैदपुर (सीतामढ़ी), संवाद सहयोगी : प्रखंड कार्यालय परिसर स्थित हिंदी भवन में बुधवार की देर रात तक पैक्स चुनाव की मतगणना की प्रक्रिया पूरी कर ली गई। शांतिपूर्ण निर्वाचन संपन्न होने के बाद निर्वाची पदाधिकारी नीरज आनंद ने लोगों के प्रति आभार जताया। निर्वाची पदाधिकारी से मिली जानकारी के अनुसार टिकौली पैक्स से अध्यक्ष पद पर सतीश कुमार शाही ने निकटतम प्रतिद्वंदी रामश्रेष्ठ राय को 39 मतों से पराजित ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 02:14 AM (IST)
        

काली पूजा में उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़

बोखड़ा (सीतामढ़ी), संवाद सहयोगी : प्रखंड के पतनुक्का सामुदायिक भवन के पास श्रीराम काली पूजा समिति व ग्रामीणों के सहयोग से सात दिवसीय मां महाकाली पूजा गुरुवार की मध्य रात्रि से शुरू किया गया। पूजा 28 अक्टूबर को संपन्न होगी। पूजा पंडाल के निकट मेला का आयोजन किया गया है। दूर-दराज से आने वाले श्रद्धालुओं के लिए खेल तमाशा के अलावा रात्रि में सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया है। पूजा समिति के ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 02:14 AM (IST)
        

गैराज में लगी आग, लाखों की क्षति

सीतामढ़ी, संवाद सूत्र : शहर से सटे मोहनपुर चौक पर गुरुवार की रात शार्ट सर्किट से लगी आग में गैराज व बैंड पार्टी की दुकान खाक हो गई। अगलगी में बथनाहा थाना के जोका निवासी संजीव कुमार के गैराज में रखी तीन बाइक, स्पेयर पार्टस, फर्नीचर व उपकरण समेत तीन लाख की संपत्ति जल गई। पास स्थित सरगम बैंड पार्टी में लगी आग से रीगा थाना के हरिहरपुर निवासी सिकंदर सिंह का म्यूजिकल आर्गन व फर्नीचर समेत तमाम सामग्री जल... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 02:14 AM (IST)
        

मसाला लूट मामले में एक धराया

सीतामढ़ी, संस : डुमरा थाना पुलिस ने वैन समेत मसाला लूट मामले में भीसा गांव में छापेमारी कर नामजद आरोपी नवीन ठाकुर को गिरफ्तार कर लिया है। उससे पूछताछ जारी है। वहीं उसकी निशानदेही पर पुलिस अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी को छापेमारी कर रही है। बताते चलें कि मामले में राम बाबू राय, मदन महतो, लाल बाबू महतो व राम अयोध्या महतो को आरोपित किया गया था। अनुसंधान के दौरान साक्ष्य नहीं रहने पर रामअयोध्या को केस स... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 02:14 AM (IST)
        

मंत्री ने किया सड़क का उद्घाटन

पुपरी (सीतामढ़ी), संवाद सहयोगी : मंत्री शाहिद अली खान ने शुक्रवार को पुपरी पंचायत में करीब साढ़े चौदह लाख से निर्मित पीसीसी सड़क का उद्घाटन किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि सड़क के बिना विकास की बात बेमानी है। ऐसे में हर गली मोहल्ले में जरूरत के हिसाब से सड़क निर्माण तीव्र गति से कराया जा रहा है। मंत्री ने सड़क के साथ लोगों से शिक्षा के प्रति भी जागरूक होने की अपील की। मुखिया प्रवीण कुमार ने उद्घाटन स... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 02:14 AM (IST)
        

जले खुशी के दीप, जगमग हुआ इलाका

जासं, सीतामढ़ी : जले खुशी के दीप, हुई लक्ष्मी, गणेश, मां काली व कुबेर की भक्ति भाव से पूजा अर्चना। जमकर हुई आतिशबाजी और उत्साह के साथ मनाई गई दीपावली। गुरुवार को जिले में दीपावली परंपरागत ढंग से मनाया गया। लोगों ने घरों को दीपों से सजा कर इलाके को रोशनी से सराबोर कर दिया। अलग-अलग स्थानों पर मां लक्ष्मी-गणेश, काली, हनुमान व कुबेर की विधिवत पूजा अर्चना की गई। शहर व मुख्यालय की गलियां दीप व कृत्रिम ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 10:56 PM (IST)
        

सिपाही की मौजूदगी में मोबाइल पर बात करते धराए बंदी

सीतामढ़ी, संवाद सहयोगी : सीतामढ़ी जेल में सिपाही की मौजूदगी में मोबाइल पर बात करते दो बंदियों को पकड़ा गया। जेल प्रशासन ने त्वरित कार्रवाई करते हुए दर्शन नामक सिपाही को निलंबित कर दिया। वहीं दो बंदियों के खिलाफ डुमरा थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। हालांकि सिपाही के निलंबन की प्रशासनिक पुष्टि नहीं हो सकी है। बताते चलें कि जेल परिसर में मंगलवार को तकरीबन डेढ़ बजे जेल में बंद मुजफ्फरपुर जिले के... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:27 AM (IST)
        

बेलसंड में पैक्स चुनाव परिणाम घोषित

बेलसंड (सीतामढ़ी), संवाद सहयोगी : मुख्यालय स्थित आदर्श मध्य विद्यालय बेलसंड में बुधवार को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच सुबह 7 से छह पैक्सों की शुरू मतगणना के बाद परिणाम की घोषणा कर दी गई है। निर्वाची पदाधिकारी राजाराम पासवान के अनुसार अध्यक्ष पद के लिए भंडारी पैक्स से अशोक कुमार सिंह 333 मत प्राप्त कर 101 मत से विजयी हुए। उनके निकटतम प्रतिद्वंदी राम दिनेश सिंह को 223 मत मिले। वहीं पताही पैक्स से अ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:27 AM (IST)
        

परसौनी में मो. शाहीद चौथी बार जीते

परसौनी (सीतामढ़ी), संवाद सहयोगी : बीआरसी भवन स्थित केंद्र पर बुधवार को प्रखंड के सात में पांच पैक्सों के चुनाव की मतगणना कराई गई। निर्वाची पदाधिकारी अनवार अहमद के अनुसार मदनपुर पैक्स से अध्यक्ष पद के लिए रामचंद्र यादव 184 मत प्राप्त कर 11 मतों से विजयी रहे। निकटतम प्रतिद्वंदी सिकंदर यादव को 173 मत प्राप्त हुआ। वहीं परसौनी खिरौदर पैक्स से अध्यक्ष पद पर दिलीप कुमार 474 मत प्राप्त कर 220 मतों से विजय... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:27 AM (IST)
        

उठाए झाड़ू तो गाव हुआ चकाचक

परिहार (सीतामढ़ी) संवाद सहयोगी : आम तौर पर ऐसा कम ही देखा जाता है कि समाज सेवा के नाम पर झाड़ू उठा लोग पूरे गांव की सफाई करते हो। अब इसे मोदी के स्वच्छता अभियान का इफेक्ट कहें, या ग्रामीणों की जागरुकता। प्रखंड के सिरसिया गाव केदर्जनों बुद्धिजीवियों, सामाजिक कार्यकत्र्ताओं व जनप्रतिनिधियों ने हाथ में झाड़ू उठाया और निकल पड़े गाव से गंदगी मिटाने के अभियान पर। देखते ही देखते गाव की सड़कें ही नहीं गलिया भ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:27 AM (IST)
        

छठ घाट पर तैनात रहेंगे तैराक : डीएम

जागरण संवाददाता, सीतामढ़ी : छठ व मुहर्रम को शांतिपूर्ण मनाने के लिए डीएम डॉ. प्रतिमा ने अधिकारियों के साथ बैठक कर कई निर्देश दिए। समाहरणालय स्थित कार्यालय कक्ष में बैठक के दौरान अधिकारियों को छठ घाटों की सफाई का निरीक्षण व नदी में जलस्तर का जायजा लेने का निर्देश दिया। कहा कि अधिक जलस्तर वाले घाट को चिन्हित कर बैरिकेटिंग की व्यवस्था सुनिश्चित करें। ताकि छठ व्रतियों को किसी भी तरह की कठिनाई नही हो। ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:27 AM (IST)
        

प्राण प्रतिष्ठा को निकली कलश शोभा यात्रा

पुपरी (सीतामढ़ी), संवाद सहयोगी : पुपरी-चोरौत पथ में नारी घाट पुल के समीप नव निर्मित मंदिर में राम भक्त हनुमान जी की भव्य प्रतिमा की स्थापना की जा रही है। प्रतिमा के प्राण प्रतिष्ठा को लेकर ग्रामीणों द्वारा बुधवार की सुबह 151 कुंवारी कन्याओं द्वारा भव्य कलश शोभा यात्रा निकाली गई। जो बररी बेहटा ब्रह्मा स्थान होते हुए पुरानी अधवारा नदी में जल भर कर पुन : पूजा स्थल पहुंची। जहां वैदिक मंत्रोच्चारण के ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:27 AM (IST)
        

रुन्नीसैदपुर में पैक्स परिणाम घोषित

रुन्नीसैदपुर (सीतामढ़ी), संवाद सहयोगी : प्रखंड कार्यालय परिसर स्थित हिन्दी भवन में पैक्स चुनाव के बाद मतगणना जारी है। मतगणना के तीसरे चक्र की समाप्ति तक 27 में 10 पैक्सों का परिणाम घोषित किया गया है। निर्वाची पदाधिकारी नीरज आनंद के अनुसार थुम्मा पैक्स से अध्यक्ष पद के लिए जय नारायण साह ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी विजेंद्र महतो को 109 मतों से पराजित किया। श्री साह को 267 तथा श्री महतो को 158 मत प्र... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:27 AM (IST)
        

मुहर्रम व छठ पर प्रशासन सतर्क

सीतामढ़ी, संवाद सूत्र : दीपावली, छठ व मुहर्रम के दौरान कड़ी प्रशासनिक चौकसी रहेगी। इस अवसर पर न केवल विधि व्यवस्था का पालन होगा बल्कि कानून तोड़ने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। इतना ही नहीं पियक्कड़ों पर कार्रवाई के लिए विशेष व्यवस्था होगी। साथ ताजिया जुलूस व छठ घाट पर सुरक्षा की विशेष व्यवस्था होगी। यह निर्णय बुधवार को नगर थाने में बीडीओ सन्नी सौरभ की अध्यक्षता में हुई शांति समिति की बैठक म... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:27 AM (IST)
        

दीपावली आज, जलेंगे खुशियों के दीप

जेएनएन, सीतामढ़ी/डुमरा : असत्य पर सत्य, बुराई पर अच्छाई, सुख, शांति समृद्धि का त्योहार दीपावली गरुवार को मनाया जाएगा। दीपावली पर खुशियों के दीप जलेंगे। बुधवार को इलाके में यम दीप निकाल लोगों ने छोटी दीपावली मनाई। बाजारों में रौनक और सड़कों पर भीड़ रही। लोग घरों की सफाई में लगे रहे। बिकी मूर्ति, पटाखा, फल व मिठाई: शनिवार को जिले में लक्ष्मी गणेश की मूर्तियां, फल, मिठाई व पटाखा की जमकर बिक्री हुई। इ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:27 AM (IST)
        

दीपावली आज, जलेंगे खुशियों के दीप

जेएनएन, सीतामढ़ी/डुमरा : असत्य पर सत्य, बुराई पर अच्छाई, सुख, शांति समृद्धि का त्योहार दीपावली गरुवार को मनाया जाएगा। दीपावली पर खुशियों के दीप जलेंगे। बुधवार को इलाके में यम दीप निकाल लोगों ने छोटी दीपावली मनाई। बाजारों में रौनक और सड़कों पर भीड़ रही। लोग घरों की सफाई में लगे रहे। बिकी मूर्ति, पटाखा, फल व मिठाई: शनिवार को जिले में लक्ष्मी गणेश की मूर्तियां, फल, मिठाई व पटाखा की जमकर बिक्री हुई। इ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:00 AM (IST)
        
(News from Sitamarhi, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें