Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 22,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सीतामढ़ी

सीतामढ़ी का हो रहा विकास : मंत्री

सीतामढ़ी, संस : जिले का निरंतर विकास हो रहा है। राज्य सरकार की नीतियों का ही परिणाम है कि शहर से गांव तक विकास दिख रहा है। ये बातें अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री शाहिद अली खान ने मेहसौल चौक के यादव काम्पलेक्स स्थित राज टच लेडिज फूट वेयर के एक्सक्लूसिव शो रूम के उद्घाटन के अवसर पर कही। मंत्री ने कहा कि सीतामढ़ी में ब्रांडेड कंपनियों के शो रूम, आवासीय होटल के साथ व्यवसायिक प्रतिष्ठान खुल रहे हैं। व्यवसाय... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Sep 2014 01:07 AM (IST)
        

फर्जीवाड़ा में एक गिरफ्तार

बथनाहा (सीतामढ़ी) : धोखाधड़ी कर जमीन रजिस्ट्री कराने के मामले में बथनाहा पुलिस ने आरोपी कमलदह गांव निवासी मांझी महतो को गिरफ्तार का न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। जानकारी के अनुसार मांझी महतो ने 5 सितम्बर को फर्जीवाड़ा कर गांव के ही इशरत खातून से 36 डिसमिल जमीन रजिस्ट्री करवा लिया। मामले को लेकर इशरत खातून ने थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई। जिसमें मांझी महतो पर फर्जीवाड़ा व धोखाधड़ी कर जमीन रजिस्ट्री ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Sep 2014 01:07 AM (IST)
        

बिजली समस्या पर चर्चा

पुपरी (सीतामढ़ी), संवाद सहयोगी : शहर में बिजली समस्या को लेकर रविवार को अनुमंडल कक्ष में अधिकारियों के साथ आम जनता की बैठक हुई। जिसमें एसडीओ अखिलेश कुमार सिंह व कार्यपालक अभियंता दिवाकर लाल समेत विद्युत विभाग के कई अधिकारी मौजूद थे। डीएम को मिली शिकायत के आलोक में आयोजित बैठक में आमंत्रित आम जनता ने बिजली सुधार से संबंधित हर पहलुओं पर राय रखते हुए समस्याओं से अवगत कराया। जिसके आलोक में समस्याओं के... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Sep 2014 01:07 AM (IST)
        

केस वापस लेने को जानलेवा हमला

रीगा (सीतामढ़ी), संवाद सहयोगी : थाना क्षेत्र के चोटाही गांव में पूर्व से चल रहे मुकदमा को वापस लेने के लिए दो सहोदर भाईयों पर जानलेवा हमला कर जख्मी कर दिया गया। जख्मी उमेश कुमार व अच्छे लाल साह को इलाज के लिए पीएचसी में भर्ती कराया गया है। घटना के संबंध में पुलिस को दिए बयान में उमेश ने ग्रामीण हरि शंकर साह, अरुण शंकर साह, नवीन साह व अरविन्द साह तथा नरसामा के पप्पू साह को आरोपित किया है। बताया कि ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Sep 2014 01:06 AM (IST)
        

1.60 लाख सदस्य बनाएगी रालोसपा

सीतामढ़ी, संवाद सहयोगी : इंडिया गेस्ट हाउस में रालोसपा की बैठक जिलाध्यक्ष राम लक्षण सिंह कुशवाहा की अध्यक्षता में हुई। संचालन प्रदेश महासचिव राम प्रवेश यादव ने किया। प्रदेश उपाध्यक्ष सह जिला सदस्यता अभियान प्रभारी मोहन कुमार सिंह ने कहा कि प्रदेश नेतृत्व द्वारा जिले के आठ विधान सभा क्षेत्रों में 1.60 लाख सदस्य बनाने के लक्ष्य को पूरा करने के लिए कार्यकर्ता संकल्पित हैं। लक्ष्य पूरा करने के लिए प्र... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Sep 2014 01:06 AM (IST)
        

वाहन तलाशी को तैनाती

- दर्जन वाहन जब्त, वसूला गया जुर्माना सीतामढ़ी, संवाद सूत्र : परिवहन विभाग द्वारा राजस्व वसूली तेज करने के उद्देश्य से वाहनों की जांच के लिए प्रवर्तन अवर निरीक्षक के पद पर राकेश रंजन की तैनाती की गई है। श्री रंजन ने प्रभार लेने के साथ ही वाहनों की तलाशी शुरू कर दी है। विभाग द्वारा उन्हें इसके लिए वाहन भी मुहैया कराया गया है। इस क्रम में रविवार को डुमरा में श्री रंजन ने अभियान चला कर वाहनों की तला... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Sep 2014 01:06 AM (IST)
        

बाजपट्टी एसएफसी गोदाम में लटका मिला ताला

बाजपट्टी (सीतामढ़ी), संवाद सहयोगी : राज्य खाद्य आयोग की सदस्या प्रो. मृदुला राय शनिवार को बाजपट्टी प्रखंड कार्यालय स्थित एसएफसी गोदाम का निरीक्षण करने पहुंची। इस दौरान गोदाम बंद था और उन्हें डेढ़ घंटे तक एसएफसी अधिकारियों का इंतजार करना पड़ा। सदस्या ने इसको अनियमितता करार दिया। गोदाम प्रबंधक विजय कुमार मिश्र ने खाद्यान्न उठाव करने बाजार समिति सीतामढ़ी जाने की बात कही जबकि जिला प्रबंधक जय शंकर मंडल... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Sep 2014 01:06 AM (IST)
        

सामूहिक कल्याण की योजना बनी

सीतामढ़ी, संवाद सहयोगी : ब्रह्मार्षि सेवा संगठन के तत्वावधान में ब्रह्मा चेतना त्रैमासिक की वार्षिकी के अवसर पर पंथपाकर गांव स्थित राम जानकी मंदिर में सभा आयोजित की गई। इसमें समाज के अतीत, वर्तमान व भविष्य के संबंध में विचार करते हुए समाज के सामूहिक कल्याण के विषयों को चिन्हित कर कार्य योजना तैयार की गई। सभा की शुरूआत में कार्यकर्ताओं ने स्वामी सहजानंद सरस्वती की तस्वीर पर माल्यार्पण कर एकजुटता का... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Sep 2014 01:06 AM (IST)
        

कब्रिस्तान में आग लगाने से हंगामा

सोनबरसा (सीतामढ़ी), संवाद सहयोगी : थाना क्षेत्र के हनुमान नगर गांव स्थित कब्रिस्तान में चार-पांच दिन पूर्व दफन शव के स्थल पर पुआल डालकर आग लगा दिए जाने की घटना से आक्रोशित एक पक्ष के लोगों ने हंगामा किया। रविवार को गांव में मरे इदरीस शेख के शव को कब्रिस्तान में दफनाने से इन्कार कर दिया। शव को लेकर एक पक्ष के लोग कब्रिस्तान के समक्ष धरने पर बैठ गए। गांव में दोनों पक्षों के बीच तनाव हो गया। सूचना पर... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Sep 2014 01:06 AM (IST)
        

अभाविप ने किया भिक्षाटन

सीतामढ़ी: अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने जम्मू कश्मीर के बाढ़ पीड़ितों को आर्थिक सहायता पहुंचाने के लिए शहर के मेहसौल चौक, किरण चौक, सेंट्रल मार्केट, मेन रोड व महंथ साह चौक में भिक्षाटन कर 3566 रुपये संग्रह किया। कार्यक्रम का नेतृत्व प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य प्रभाकर ठाकुर व नगर मंत्री मणीकांत झा हिमांशु ने किया। कहा कि संग्रह की गई राशि प्रदेश कमेटी के माध्यम से प्रधानमंत्री राहत कोष में भेजी ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Sep 2014 01:06 AM (IST)
        

अधेड़ जख्मी, रेफर

सीतामढ़ी : बथनाहा थाना के रामनगर गांव में पुल से गिरकर हरी राय (45) गंभीर रूप से जख्मी हो गया। उसे परिजनों द्वारा सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां प्राथमिक उपचार के बाद चिकित्सक ने एसकेएमसीएच मुजफ्फरपुर रेफर कर दिया। जानकारी के अनुसार हरी राय सुबह टहलने निकला था, जहां गांव स्थित पुल से वह नीचे गिरकर जख्मी हो गया।और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Sep 2014 01:05 AM (IST)
        

आपसी विवाद में मां-बेटी जख्मी

पुपरी (सीतामढ़ी) : थाना क्षेत्र के आवापुर में आपसी विवाद को लेकर हुई मारपीट में मां- बेटी जख्मी हो गईं। जख्मी गणेश ठाकुर की पत्नी पुकारी देवी व पुत्री रूबी कुमारी को इलाज के लिए पुपरी पीएचसी में भर्ती कराया गया है। घटना की बाबत जख्मी महिला ने पुलिस को आवेदन देकर जेठ रामदेव ठाकुर पर मारपीट का आरोप लगाया है। और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Sep 2014 01:05 AM (IST)
        

ऋण का झांसा देकर 1.93 लाख की निकासी

बाजपट्टी (सीतामढ़ी), संस : थाना क्षेत्र के बसहा गांव निवासी सुनिल कुमार चौधरी ने एसपी को आवेदन देकर सीतामढ़ी बसवरिया के धीरेन्द्र चौधरी, पुपरी थाना के धर्मपुर गांव के छोटू चौधरी व आर्यम राज पर ऋण देने का झांसा देकर 1.93 लाख रुपये बैंक खाता से निकासी करने का आरोप लगाया है। एसपी ने मामले की गंभीरता को देखते हुए स्थानीय थाना को जांच कर कार्रवाई का निर्देश दिया है। आवेदन के अनुसार सुनील कुमार का बनगां... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Sep 2014 01:05 AM (IST)
        

बिजली की अर्जी देने के दौरान हंगामा

नानपुर (सीतामढ़ी), संवाद सहयोगी : प्रखंड कार्यालय में शनिवार को नए विद्युत कनेक्शन के लिए आवेदन जमा करने वालों ने दोपहर बाद जमकर हंगामा किया। हंगामा के कारण प्रखंड कर्मी काउंटर बंद कर भाग गए। इसके पूर्व तक 120 लोगों का आवेदन जमा किया जा सका। बताते चलें कि आवेदन लेने के लिए मात्र एक काउंटर खोले जाने की वजह से लोगों की लंबी कतार लगी थी। लोग काम में तेजी लाने, दूसरा काउंटर खोलने तथा आवेदन लेने की तिथ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Sep 2014 01:05 AM (IST)
        

कालाजार से बचाव की जानकारी

रुन्नीसैदपुर (सीतामढ़ी), संवाद सहयोगी : प्रखंड कार्यालय परिसर स्थित सभा कक्ष में कालाजार उन्मूलन को लेकर बीडीओ नीरज आनंद की अध्यक्षता में विशेष बैठक आयोजित की गई। जनप्रतिनिधियों के साथ हुई विशेष बैठक में कालाजार के लक्षण, बालू मक्खी की पहचान तथा इससे बचने के उपाय की जानकारी दी गई। राष्ट्रीय वेक्टर जनित रोग नियंत्रण कार्यक्रम के तहत सरकारी प्रयासों से लोगों को अवगत कराया गया। कालाजार फैलाने वाली बा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Sep 2014 01:05 AM (IST)
        

376 पर दंडात्मक कार्रवाई

बैरगनिया (सीतामढ़ी) : पुलिस ने दशहरा तथा बकरीद को लेकर थाना क्षेत्र के 376 लोगों के विरुद्ध दप्रस 107 की दंडात्मक कार्रवाई की है। इसमें कई जनप्रतिनिधियों का नाम भी शामिल है। और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Sep 2014 01:05 AM (IST)
        

पिता के खिलाफ मैदान में पुत्र

मेजरगंज (सीतामढ़ी), संस : पैक्स चुनाव के दौरान प्रखंड के खैरवा पैक्स में अध्यक्ष पद के लिए घमासान होगा। यहां पिता व पुत्र मैदान में हैं। दोनों के बीच आमने-सामने की लड़ाई होगी। शुक्रवार को जहां पिता भगवत शरण सिंह ने नामांकन किया वहीं शनिवार को पुत्र विमल कुमार सिंह ने भी नामांकन कर मुकाबला रोचक बना दिया है। बताते चलें कि शुक्रवार को पुलिस को चकमा देकर जालसाजी मामले में वारंटी पूर्व प्रमुख सह निर्वत... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Sep 2014 01:04 AM (IST)
        

अजय निर्विरोध बने पैक्स अध्यक्ष

मेजरगंज (सीतामढ़ी) : प्रखंड के पचहरबा पंचायत से पैक्स अध्यक्ष पद के लिए अजय कुमार सिंह निर्विरोध चुने गए हैं। श्री सिंह के खिलाफ किसी भी प्रत्याशी ने नामांकन नहीं किया है। अध्यक्ष पद के लिए 34 व सदस्य पद को 94 नामांकन : पचहरबा पैक्स में अध्यक्ष पद पर निर्विरोध चयन के बाद शेष प्रखंड के 7 पंचायतों में पैक्स अध्यक्ष पद के लिए कुल 34 प्रत्याशियों ने नामांकन किया है। वहीं नामांकन के अंतिम दिन तक सदस... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Sep 2014 01:04 AM (IST)
        

पूजा के दौरान चाक-चौबंद व्यवस्था : डीएम

सीतामढ़ी, संवाद सूत्र : डीएम डा. प्रतिमा ने कहा कि दुर्गा पूजा के दौरान व्यवस्था चाक-चौबंद होगी। सख्ती का पालन होगा। कानून तोड़ने व व्यवधान डालने वालों को किसी सूरत में नहीं बख्सा जाएगा। शनिवार को नगर थाने में सीतामढ़ी शहर व डुमरा के पूजा समितियों के अध्यक्षों, सचिवों व सदस्यों के साथ बैठक कर रही थीं। इस दौरान डीएम ने पूजा समितियों से भी उनकी परेशानी सुनी। ज्यादातर पूजा समितियों ने सड़कों की जर्जर... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Sep 2014 01:04 AM (IST)
        

सर्पदंश से तीन आक्रांत

पुपरी (सीतामढ़ी) : अनुमंडल क्षेत्र के अलग-अलग स्थानों पर सर्पदंश से आक्रांत महिला समेत तीन का इलाज पीएचसी में कराया गया। इसमें हरिहरपुर निवासी फूलचंद पासवान की पत्नी मीना देवी का हालत नाजुक देख चिकित्सकों ने सदर अस्पताल रेफर कर दिया। वहीं बनौल निवासी मो. अनसारूल व सिंगियाही के किशन कुमार का इलाज पीएचसी में कराया गया। और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Sep 2014 01:04 AM (IST)
        
(News from Sitamarhi, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें