Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
January 26,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सीतामढ़ी

पिकअप के धक्के से युवक जख्मी

सीतामढ़ी, संसू : सीतामढ़ी - रीगा पथ में लचका के समीप पिकअप की ठोकर से एक साइकिल सवार युवक गंभीर रूप से जख्मी हो गया। जख्मी मो. नौशाद को स्थानीय लोगों की मदद से इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां चिकित्सक ने उसकी गंभीर स्थिति को देख एसकेएमसीएच रेफर कर दिया। जानकारी के अनुसार मो. नौशाद भवदेपुर नया टोला अपने घर से रीगा की ओर जा रहा था, कि सामने से आ रहा पिकअप चालक ने ठोकर मार भाग निक... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 26 Jan 2015 01:10 AM (IST)
        

मां सरस्वती की प्रतिमाएं विसर्जित

जासं, सीतामढ़ी : ढोल, ताशा व नगारे की गड़गड़ाहट, फिल्मी गीतों की धुन व ब्रेक डांस पर उड़ते गुलाल के बीच मां शारदे के जयघोष के साथ रविवार को विद्या की अधिष्ठात्री देवी मां सरस्वती की प्रतिमा का विसर्जन किया गया। इसके साथ ही जिले में आस्था के दो दिवसीय पर्व का समापन हो गया। प्रतिमा विसर्जन के दौरान पूरा जिला मां सरस्वती के जयकारे से गूंजता रहा। शहर व मुख्यालय डुमरा की सड़कों पर वीणा वादिनी की भक्ति मे... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 26 Jan 2015 01:09 AM (IST)
        

पिकअप के धक्के से युवक जख्मी

सीतामढ़ी, संसू : सीतामढ़ी - रीगा पथ में लचका के समीप पिकअप की ठोकर से एक साइकिल सवार युवक गंभीर रूप से जख्मी हो गया। जख्मी मो. नौशाद को स्थानीय लोगों की मदद से इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां चिकित्सक ने उसकी गंभीर स्थिति को देख एसकेएमसीएच रेफर कर दिया। जानकारी के अनुसार मो. नौशाद भवदेपुर नया टोला अपने घर से रीगा की ओर जा रहा था, कि सामने से आ रहा पिकअप चालक ने ठोकर मार भाग निक... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 26 Jan 2015 01:09 AM (IST)
        

खोटा डकैती कांड का खुलासा, दो धराए

बेलसंड (सीतामढ़ी), संस : थाना क्षेत्र के खोट्ठा गांव में 15 दिसंबर की रात हीरा लाल साह के घर हुई डकैती का पुलिस ने उद्भेदन कर लिया है। गश्ती के दौरान शनिवार की देर रात थानाध्यक्ष लाल बाबू कुमार व अनि मनोज कुमार निराला पुलिस के साथ परतापुर चौक पर वाहन चेकिंग कर रहे थे। इस दौरान दो बाइक पर सवार चार व्यक्ति बेलसंड की ओर आ रहे थे। थानाध्यक्ष के इशारे पर पुलिस ने दोनों बाइक को रोक तलाशी लेना शुरू किया... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 26 Jan 2015 01:09 AM (IST)
        

गैस गोदाम पर छापा, इंचार्ज हिरासत में

डुमरा (सीतामढ़ी), संसू : सीतामढ़ी शहर स्थित चंद्रा गैस एजेंसी द्वारा रसोई गैस सिलेंडर की कालाबाजारी का खुलासा हुआ है। आम जनता की शिकायत पर एसडीओ सदर संजीव कुमार ने रविवार को पुनौरा रोड स्थित उक्त एजेंसी के गोदाम पर छापेमारी की। रसोई गैस की कालाबाजारी का खुलासा किया। 13 हजार रुपये नकदी के साथ एजेंसी के गोदाम इंचार्ज मुन्ना कुमार को हिरासत में लिया। जानकारी के अनुसार, कई दिनों से रसोई गैस कालाबाजा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 26 Jan 2015 01:08 AM (IST)
        

राइस मिल ने डकारे डेढ़ करोड़ के चावल

सीतामढ़ी, संस : बिहार राज्य खाद्य निगम से हजारों क्विंटल धान लेने के बावजूद तय समय सीमा तक चावल की आपूर्ति नहीं कर डेढ़ करोड़ के चावल का गबन करने के मामले में दो चावल मिल संचालकों के खिलाफ डुमरा थाने में गबन की प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। बिहार राज्य खाद्य निगम, पटना के आदेश के आलोक में एसएफसी के जिला प्रबंधक एसएन त्रिपाठी ने रविवार को दो चावल मिल संचालकों के खिलाफ अलग - अलग प्राथमिकी दर्ज कराई है। ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 26 Jan 2015 01:08 AM (IST)
        

मोबाइल व्यवसायी की हत्या में धराया

सीतामढ़ी, संसू : मोबाइल व्यवसायी मुनिंद्र कुमार पाठक की हत्या मामले में पुलिस ने शहर के प्रतापनगर मोहल्ले में छापेमारी कर वागीश झा नामक युवक को गिरफ्तार कर लिया हैं। जिससे पूछताछ जारी हैं। वागीश झा मूल रूप से शिवहर जिले के पुरनहिया थाने के पुरनहिया गांव का रहने वाला हैं, जो वर्तमान में शहर के प्रतापनगर मोहल्ले में रहता हैं। एसपी द्वारा गठित टीम ने टेक्नीकल सर्विलांस के आधार पर वागीश को दबोचा है। ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 26 Jan 2015 01:07 AM (IST)
        

कोहरे के साथ फिर बढ़ी ठंड

जासं, सीतामढ़ी : शनिवार को कड़ी धूप निकलने के बाद इलाके से ठंड के समाप्त होने के जो आसार दिखे थे, वह रविवार को समाप्त हो गया। रविवार को मौसम ने यू टर्न लिया और घने कोहरे के साथ मजबूत दस्तक दी। रविवार को एक बार फिर इलाके में ठंड ने दस्तक देकर जन जीवन को अस्त व्यस्त कर दिया। वैसे रविवार की सुबह से ही घने कोहरे व सर्द हवाओं ने जन जीवन में सिहरन ला दी। शाम ढलते ही इलाका कोहरे से पट गया और सड़क पर वाहनो... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 26 Jan 2015 01:07 AM (IST)
        

शिवालयों में जलाभिषेक को उमड़ी भीड़

पुपरी (सीतामढ़ी), संस : वसंत पंचमी पर शहर समेत ग्रामीण इलाका भक्तिमय बना रहा। सुबह से देवालयों में पूजा अर्चना के लिए श्रद्धालुओं की भीड़ लगी रही। शहर स्थित नागेश्वर स्थान मंदिर में जलाभिषेक के लिए भक्तों का सैलाब उमड़ पड़ा। अप्रत्याशित भीड़ के कारण मंदिर प्रशासन की व्यवस्था छोटी पड़ गई। परिसर में तिल रखने की जगह नहीं थी। भीड़ के कारण शहर में यातायात व्यवस्था चरमरा गई। नागेश्वर स्थान की महिमा अपरंपार है... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 26 Jan 2015 01:07 AM (IST)
        

बोखड़ा डकैती में एक गिरफ्तार

बोखड़ा (सीतामढ़ी) : नानपुर थाना पुलिस ने मुजफ्फरपुर जिला के बोचहा थाना के बलकी रसलपुर गांव स्थित कनिया इनार टोले में छापेमारी कर जहां एक को गिरफ्तार किया है, वहीं बोखड़ा में किसान राम स्वार्थ पंडित के घर 23 नवंबर की रात हुई डकैती मामले का पर्दाफाश भी कर लिया है। नानपुर थानाध्यक्ष मो. नफीस अहमद व अवर निरीक्षक संतोष शर्मा ने डकैती के दौरान लूटी गई मोबाइल के ट्रेस आउट के आधार पर छापेमारी कर मुजफ्फरपुर... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 26 Jan 2015 01:07 AM (IST)
        

पिता ने की अजय की पीटकर हत्या

बेलसंड (सीतामढ़ी), संस : बेलसंड के पचनौर गांव में अजय हत्याकांड का सनसनीखेज खुलासा हुआ है। पिता ने ही अजय की पीट पीट कर हत्या की थी। वहीं अपनी बहू समेत चार के खिलाफ कोर्ट में हत्या का भी मुकदमा दर्ज करा दिया था। इसका खुलासा पुलिस की गिरफ्त में आए अजय के फूफा बेलसंड थाना के कंसार निवासी प्रकाश राय ने किया है। प्रकाश साह ने पुलिस को बताया है कि अजय का उसके पिता के साथ भूमि विवाद चल रहा था। इसी क्रम... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 26 Jan 2015 01:06 AM (IST)
        

हर्षोल्लास से हुई मां शारदे की पूजा

पुपरी (सीतामढ़ी), संवाद सहयोगी : विद्या की देवी मां सरस्वती की पूजा को लेकर जगह-जगह भव्य पंडाल बनाया गया है। विद्यालय, कोचिंग संस्थान से लेकर चौक-चौराहों पर स्थापित प्रतिमा के दर्शन के लिए श्रद्धालुओं की भीड़ लगी रही। शहर के वसंत चौक, कर्पूरी चौक, झझिहट रोड, सिनेमा रोड, बौरा बाजितपुर, विक्रमपुर, रामपुर पचासी, भिट्ठा धर्मपुर, बिरौली, बछाड़पुर, मौलानगर, आवापुर, गंगटी, मधुबनी गांव, हरदिया समेत 125 स्था... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 01:09 AM (IST)
        

बिजली तार को लेकर चकमहिला में बवाल

जास, सीतामढ़ी : सीतामढ़ी पावर स्टेशन से रीगा फीडर को आपूर्ति की जाने वाली 11 हजार विद्य़ुत तार को लेकर शनिवार को भी चकमहिला में आक्रोश जारी रहा। गिरे हुए तार को जोड़ने शनिवार को तीसरे दिन पहुंचे विद्युत विभाग के सहायक अभियंता, डुमरा बीडीओ व नगर कोतवाल को चकमहिला के ग्रामीणों की नाराजगी झेलनी पड़ी। उग्र लोगों ने बस्ती से तार हटाने की मांग को लेकर प्रदर्शन किया। अधिकारियों के प्रयास के बावजूद ग्राम... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 01:09 AM (IST)
        

लायंस क्लब इंटरनेशनल का रिजनल कांफ्रेंस आयोजित

सीतामढ़ी, संवाद सूत्र : स्थानीय एक होटल के सभागार में लायंस क्लब इंटरनेशनल का रीजनल कांफ्रेंस का आयोजन किया गया। जिसमें जिले के पांच क्लब के अध्यक्षों ने अपने छह माह के कार्यकलापों की जानकारी दी। वही, एक नये क्लब 'लायंस क्लब सीतामढ़ी जानकी' का गठन किया गया। जिसमें अध्यक्ष पद पर ध्रुव किशोर महतो, सचिव आलोक कुमार व खजांची पद पर अशोक कुमार का पदस्थापन कराया गया। सभी को पटना से आए ई. अशोक कुमार ने... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 01:09 AM (IST)
        

मां शारदे की भक्ति में डूबा इलाका

जासं, सीतामढ़ी : आस्था, श्रद्धा, भक्ति व उत्सव। वसंतोत्सव पर शनिवार को कुछ ऐसी ही उत्सवमयी सुबह व भक्तिमयी शाम रही। शहर से गांव तक विद्या की देवी मां सरस्वती की पूजा अर्चना भक्तिभाव से हुई। मां के पूजन, अर्चन व दर्शन को भक्तों की भीड़ उमड़ पड़ी। शिक्षण संस्थानों व पूजा समितियों द्वारा पंडालों में मां सरस्वती की प्रतिमा स्थापित कर पूजा अर्चना जारी है। पंडालों की बेहतरीन सजावट में कृत्रिम प्रकाश की व्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 01:07 AM (IST)
        

कर्पूरी के आदर्शो पर चलने का संकल्प

सीतामढ़ी, संस : नगर के भवदेपुर स्थित जिला लोजपा कार्यालय में जिलाध्यक्ष मोहन झा की अध्यक्षता में जननायक कर्पूरी ठाकुर की जयंती मनाई गई। कार्यक्रम का उद्घाटन करते मुख्यअतिथि पूर्व विधायक सह प्रदेश महासचिव नगीना देवी ने कहा कि कर्पूरी के पदचिह्नों पर चलकर सुदृढ़ बिहार निर्माण का संकल्प लें। कर्पूरी ठाकुर ने संपूर्ण जीवन समाज के सर्वहारा वर्ग के लिए सदन से लेकर सड़क तक संघर्ष किया। उनके सही उतराधिकार... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 01:06 AM (IST)
        

बार्डर पर बढ़ी चौकसी

सोनबरसा (सीतामढ़ी), संस : गणतंत्र दिवस व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा के आगमन को लेकर भारत-नेपाल सीमा पर एसएसबी ने चौकसी बढ़ा दी है। एसएसबी 51वीं बटालियन के डिप्टी कमांडेंट जय गोपाल नाम शुद्रा ने खुद सर्च अभियान का मोर्चा संभाल रखा है। शनिवार को श्वान-दस्ता के साथ डिप्टी कमांडेंट श्री शुद्रा ने जवानों के साथ भारत-नेपाल सीमा से बाजार, हनुमान मंदिर व मलंगवा पथ में पीलर संख्या 325 के समीप सघन सर्च अ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 01:06 AM (IST)
        

नागेश्वर स्थान प्रावि में राशि का वितरण

पुपरी (सीतामढ़ी), संवाद सहयोगी : नागेश्वर स्थान स्थित प्राथमिक विद्यालय में बच्चों के बीच पोशाक राशि का वितरण किया गया। इसका उदघाटन नव निर्वाचित वार्ड पार्षद दीपक कुमार ने किया। इस अवसर पर उन्होंने बच्चों से राशि का उपयोग पोशाक में खर्च करने व नियमित विद्यालय आने की अपील की। वहीं कहा कि जब सरकार पोशाक, छात्रवृति, साइकिल समेत अन्य योजनाओं पर पैसा खर्च कर रही है तो अभिभावकों का दायित्व बनता है कि बच... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 01:06 AM (IST)
        

विकलांगों के लिए वरदान होगा पुनर्वास केंद्र

जासं, सीतामढ़ी : गणतंत्र दिवस पर जिले को आधुनिक उपकरण से लैस जिला पुनर्वास केंद्र समर्पित की जाएगी। जिले के विकलांगों के लिए वरदान साबित होगा। उक्त केंद्र के खुलने से अब श्रवण बाधित, मूक बधिर व चक्षु बधिर को जांच के लिए रेफर नही किया जाएगा। पुनर्वास केंद्र के संचालन को मिले 17.20 लाख जिला विकलांग पुनर्वास केंद्र खोलने के लिए समाजिक न्याय अधिकारिता मंत्रालय भारत सरकार से जिले को 17 लाख 20 हजार आव... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 01:05 AM (IST)
        

आज मतदाताओं को दिलाई जाएगी शपथ

जागरण संवाददाता, सीतामढ़ी : राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर 25 जनवरी को जिला मुख्यालय से प्रखंड स्तर पर समारोह आयोजित कर मतदाताओं को शपथ दिलायी जाएगी। मुख्यालय डुमरा स्थित प्रखंड परिसर में सदर एसडीओ संजीव कुमार की अध्यक्षता में बीएलओ की बैठक हुई। इस अवसर पर सदर एसडीओ ने सभी बीएलओ को मतदाता दिवस के अवसर पर उपस्थित रहने का निर्देश दिया। कहा कि बीएलओ अपने मतदान केंद्र पर समारोह आयोजित कर नए मतदाताओं को ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 01:04 AM (IST)
        
(News from Sitamarhi, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें