Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
February 27,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सीतामढ़ी

अल्पसंख्यकों को जदयू राजद ने सिर्फ ठगा : कैफी

सीतामढ़ी, संस : स्थानीय गांधी मैदान में लोजपा अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के जिला सम्मेलन को संबोधित करते प्रदेश अध्यक्ष डा. मो. शाहनवाज अहमद कैफी ने कहा कि जदयू व राजद ने केवल अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों को ठगा है। दोनों दलों के शासन काल में अकलियतों के विकास के लिए कोई काम नहीं किया गया है। आगामी विधान सभा चुनाव का शंखनाद करते हुए डा. कैफी ने अल्पसंख्यकों को किसी के बहकावे में नहीं आने का आह्वान किया। उन... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 04:00 AM (IST)
        

लूट की साजिश रचते छह गिरफ्तार

जासं, सीतामढ़ी : एसपी द्वारा गठित टीम ने शहर से सटे बसवरिया में लूट की साजिश रच रहे छह बदमाशों को गिरफ्तार किया, वहीं चर्चित आशुतोष हत्याकांड व शहर के दीपक स्टोर्स गली में दो युवकों को चाकू मार लूट की वारदात को अंजाम देने के मामले का खुलासा किया है। गिरफ्तार बदमाशों के पास से पुलिस ने एक धारदार हथियार, तीन कारतूस, एक खून से सना चाकू व टीशर्ट तथा एक दर्जन लूट की मोबाइल सेट व चार्जर भी बरामद किया... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 01:11 AM (IST)
        

कपरौल में जुआ खेलते आठ जुआरी धराए

सीतामढ़ी, संसू : एएसपी अभियान संजीव कुमार के नेतृत्व में पुलिस ने नगर थाना के कपरौल गांव में छापेमारी कर जुआ खेलते आठ लोगों को दबोच लिया । पुलिस को देख जुआरी भागने का प्रयास किया, लेकिन सभी को खदेड़ कर पकड़ लिया गया। इन लोगों में कपरौल निवासी श्याम कुमार, रूपेश साह, खुश नसीब कुमार, सुधीर कुमार, हरि कुमार, मधुसुदन कुमार, भाग बाबू व अनिल कुमार शामिल है। जानकारी के अनुसार गुरुवार की अपराह्न एएसपी अभि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 01:10 AM (IST)
        

राम नाम का जप ही सुगम साधन: संत

जासं, सीतामढ़ी : ब्रह्मालीन तपस्वी नारायण दास जी महाराज बगही धाम की पावन स्मृति में आगामी 2 मार्च से मुख्यालय डुमरा स्थित हवाई अड्डा मैदान में दस दिवसीय श्री सीताराम नाम जप महायज्ञ शुरू हो रहा है। जिसमें सीतामढ़ी, शिवहर, मुजफ्फरपुर, मधुबनी, दरभंगा, समस्तीपुर, मोतिहारी, बेतिया, दिल्ली, यूपी, जम्मू कश्मीर, गुजरात, राजस्थान, मुम्बई के अलावा नेपाल के कोने कोने से आए संतों व भक्तों को यज्ञ में अद्वितीय... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 01:10 AM (IST)
        

38 अफसरों को पांच-पांच सौ जुर्माना

जासं, सीतामढ़ी : बार -बार चेतावनी देने के बावजूद निर्धारित समय तक जनता दरबार में आये मामले का निष्पादन नही करने पर डीएम डा. प्रतिमा ने 38 पदाधिकारियों को 500-500 रुपया जुर्माना किया है। वहीं सात थानाध्यक्षों को अंतिम चेतावनी दी है। जानकारी के अनुसार जिला भू-अर्जन पदाधिकारी के पास पांच मामला लंबित है। इसी तरह कार्यपालक अभियंता पीएचईडी के यहां 5, स्थापना उपसमाहर्ता के पास1, सदर एसडीओ के पास 2, एसडी... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 01:10 AM (IST)
        

उत्पाद विभाग के डिपो पर छापा

जासं, सीतामढ़ी : 200 एमएल देसी शराब की पाउच की जगह 180 एमएल देसी शराब पैकिंग की मिली शिकायत के बाद डीएम के निर्देश पर बुधवार की रात डीएम द्वारा गठित अधिकारियों की विशेष टीम ने शहर से सटे मोहनपुर स्थित उत्पाद विभाग के डीपो पर छापेमारी की। जहां व्यापक पैमाने पर गड़बड़ी उजागर हुआ। साथ ही पाया गया कि देसी शराब की पैकिंग में जहां मापदंड का पालन नहीं किया जा रहा है, वहीं सरकारी राजस्व को क्षति पहुंचाई जा ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 01:10 AM (IST)
        

विद्यालय में कुव्यवस्था की खुली पोल

पुपरी (सीतामढ़ी), संस : दैनिक जागरण टीम द्वारा बुधवार को आन द स्पाट अभियान के तहत मध्य विद्यालय हरिहरपुर का जायजा लिया गया। जहां विद्यालय में व्याप्त कुव्यवस्था की पोल खुल गई। प्रस्तुत है पड़ताल का प्रमुख अंश : - समय से पहले ही बंद हो गया विद्यालय : समय दिन के एक बजे। विद्यालय में सन्नाटा पसरा रहा। इस बीच हाथों में किताब लिए बच्चे क्लास रूम से निकल घर की ओर रवाना होते देखे गए। पूछताछ में बच्चों न... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 01:09 AM (IST)
        

किसानों की सुधि नहीं ले रही सरकार

-किसान-मजदूर संघर्ष समिति ने किया सड़क जाम -कम दाम पर धान बेचने को विवश हो रहे किसान लौकही (मधुबनी), संस : प्रखंड किसान मजदूर संघर्ष समिति द्वारा महादेवमठ चौक पर चौदह सूत्री मागों को लेकर बुधवार को निर्मली -कुनौली पथ को जामकर नुक्कड़ सभा का आयोजन किया गया। नुक्कड़ सभा की अध्यक्षता देव नारायण यादव ने की। इस दौरान पूर्व जिला परिषद सत्य नारायण यादव ने कहा कि उनकी मागों को प्रशासन व सरकार द्वारा जब तक ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Feb 2015 01:00 AM (IST)
        

झूठे मुकदमा के खिलाफ स्कूली बच्चे अनशन पर

बथनाहा (सीतामढ़ी), संस : पुलिस व जांच अधिकारियों द्वारा रिश्वत लेकर बयान बदलने व छात्र नेता पर झूठा मुकदमा करने के विरोध में बुधवार की सुबह से प्रखंड के हरिबेला मध्य विद्यालय सह उत्प्रेरण केंद्र में करीब डेढ़ दर्जन बच्चें अनिश्चितकालीन अनशन पर बैठ गए हैं। बच्चें थाली पीट-पीटकर जांच अधिकारी, पुलिस प्रशासन व विद्यालय प्रधान के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे थे। बच्चों का आरोप था कि उत्प्ररेण केंद्र के स्वयं... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Feb 2015 12:08 AM (IST)
        

एक्शन में दबंग, पब्लिक का बज रहा बैंड

बैरगनिया (सीतामढ़ी) : बैरगनिया शहर में दबंगों की दबंगई न केवल आम जनता की परेशानी का सबब बन गया है, बल्कि पूरा शहर अतिक्रमण की गिरफ्त में है। परिणति स्वरूप रोजाना लगने वाले जाम में शहर तैर रहा है। एक ओर दबंगों ने जहां अवैध निर्माण कर शहर की सड़कों को अतिक्रमित कर लिया है। तो दूसरी ओर पूरी सड़क को अवैध बस पड़ाव बना लिया गया है। इसके चलते लोगों के लिए आवागमन परेशानी बन गई हैं। पूरे शहर का यहीं हाल है। द... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Feb 2015 12:07 AM (IST)
        

गन्ना किसानों के बकाया का हो भुगतान

सीतामढ़ी, संवाद सहयोगी : गन्ना किसानों की समस्याओं को लेकर प्रदेश कांग्रेस प्रतिनिधि अमित कुमार टुन्ना के नेतृत्व में 11 सदस्यीय प्रतिनिधि मंडल रीगा चीनी मिल डायरेक्टर शंकर लाल बाहेती व मिल प्रबंधक अजय तिवारी से मिलकर निदान की मांग की। श्री टुन्ना ने कहा कि गत व वर्तमान सत्र में किसानों द्वारा आपूर्ति गन्ने का अब तक करोड़ों रुपये का भुगतान नहीं किया गया है। होली पर्व सामने है। ऐसे में भुगतान के ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Feb 2015 12:06 AM (IST)
        

कामन सर्विस सेंटर बना सफेद हाथी

जागरण संवाददाता, सीतामढ़ी : रंगीन वोटर आईडी कार्ड बनाने के लिए समाहरणालय में स्थापित कामन सेंटर सफेद हाथी साबित हो रहा है। गणतंत्र दिवस के अवसर पर डीएम ने कामन सर्विस सेंटर का उद्घाटन किया था, लेकिन उद्घाटन से लेकर अब तक मात्र डेढ़ दर्जन वोटर का ही रंगीन वोटर आईडी कार्ड प्रिंट किया जा सका है। दर्जनों वोटर से रंगीन आईडी कार्ड के लिए निर्धारित राशि 34 रुपये ली गई, लेकिन उन्हें रंगीन वोटर आईडी का... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Feb 2015 11:16 PM (IST)
        

एसपी से आरोपियोकी गिरफ्तारी की मांग

सीतामढ़ी, संवाद सहयोगी : बिहार इंटरमीडिएट शिक्षक व शिक्षकेत्तर कर्मचारी महासंघ जिला इकाई की बैठक संयोजक प्रो. भगवान राय की अध्यक्षता में आयोजित की गई। जिसमें सोनबरसा प्रखंड के मुन्नी लाल कर्पूरी महाविद्यालय के प्राचार्य प्रो. राम श्रेष्ठ भगत पर हुए जानलेवा हमले की निंदा करते हुए अपराधियों की शीघ्र गिरफ्तारी की मांग एसपी से की गई। जिला प्रवक्ता प्रो. विनय कुमार चौधरी ने कहा कि मुन्नी लाल कर्पूरी मह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Feb 2015 09:45 PM (IST)
        

एचएम समेत आठ शिक्षकों से जबाब तलब

जागरण संवाददाता, सीतामढ़ी : जिला प्रोग्राम पदाधिकारी प्रेमचंद्र ने स्कूल से अनुपस्थित, कर्तव्य हिनता व लापरवाही के आरोप में तीन प्रधानाध्यापक समेत आठ शिक्षकों से जबाब तलब करते हुए उनके वेतन भुगतान पर रोक लगा दी है। डीपीओ द्वारा गत 21 फरवरी को स्कूल के निरीक्षण के बाद यह कार्रवाई की गई है। बाजपट्टी स्थित मध्य विद्यालय माधोपुर चतुरी में निरीक्षण के दौरान रामजीवन राम 13 फरवरी से 21 फरवरी तक, शिक्ष... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Feb 2015 09:10 PM (IST)
        

आचार संहिता मामले में विधायक बरी

जागरण संवाददाता, सीतामढ़ी : आचार संहिता उल्लंघन करने के एक मामले की सुनवाई करते हुए सीजेएम अशोक कुमार गुप्ता ने विधायक सुनील कुमार पिंटू के पक्ष में फैसला सुनाया है। बताया गया है कि वर्ष 2010 में विधान सभा चुनाव के दौरान आचार संहिता उल्लंघन करने के मामले में तत्कालीन वरीय उपसमाहर्ता सह नोडल पदाधिकारी सुरेश प्रसाद ने विधायक सुनील कुमार पिंटू के विरुद्ध डुमरा थाना में प्राथमिकी कांड संख्या 240/10 दर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Feb 2015 09:04 PM (IST)
        

ससुराल में युवक ने कि खुदकुशी

सीतामढ़ी, संवाद सूत्र : नगर थाना के भैरोकोठी गांव में ससुराल आये एक युवक ने कीटनाशक खा अपनी जान दे दी। जानकारी के अनुसार रामनाथ मंडल का दामाद ससुराल आया था। जहां ससुराल के लोगों से विवाद हुआ। इससे आक्रोश में आकर कीटनाशक खा लिया। जिससे तक्षण ही उसकी मौत हो गई। समाचार प्रेषण तक ससुराल वालों द्वारा इसकी सुचना पुलिस या उसके परिजनों को नहीं दी गई थी । ग्रामीण स्तर पर मामले को रफा-दफा करने का प्रयास जा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Feb 2015 09:02 PM (IST)
        

गोदाम सहायक की लापरवाही से नहीं होता धान क्रय

जागरण संवाददाता, शिवहर : तरियानी प्रखंड के पोझिया पैक्स अध्यक्ष रवि कुमार सिंह ने गोदाम सहायक पर धान अधिप्राप्ति नहीं करने का आरोप लगाया है। कहा कि गोदाम सहायक द्वारा विभिन्न पैक्सों के धान को मिलर के लिए भेजा जा रहा है, लेकिन मेरे धान को नहीं ले रहे। इसकी शिकायत जिला सहकारिता पदाधिकारी से लेकर जिलाधिकारी तक की। लेकिन, सहायक पर इसका कोई प्रभाव नहीं पड़ रहा है। किसान राम चन्द्र सिंह, राकेश कुमार सिं... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Feb 2015 06:26 PM (IST)
        

वाहन चेकिंग अभियान में तीन हजार की वसूली

बेलसंड (सीतामढ़ी) : एसडीओ के निर्देश पर एसडीओ द्वारा प्रतिनियुक्त दंडाधिकारी अजय कुमार दास ने कोठी चौक पर सघन वाहन तलाशी अभियान चलाया। इस अभियान से वाहन चालकों में हड़कंप मचा रहा। इस दौरान कई वाहन चालकों को पकड़ा गया। अभियान के दौरान बतौर जुर्माना तीन हजार रुपये की वसूली की गई। और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Feb 2015 06:09 PM (IST)
        

भूमि अधिग्रहण बिल के खिलाफ आप का धरना

डुमरा (सीतामढ़ी), संस : केंद्र सरकार के भूमि अधिग्रहण बिल के खिलाफ समेत 11 सूत्री मांगों के समर्थन में आम आदमी पार्टी के संयोजक ओम प्रकाश के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने मुख्यालय डुमरा स्थित अम्बेदकर स्थल के समक्ष धरना देकर आक्रोश जताया। वहीं जन समस्याओं को लेकर चरणबद्ध आंदोलन का एलान किया। पार्टी की ओर से 11 सूत्री मांगों का ज्ञापन डीएम को सौंपा गया। जिसमें भूमि अधिग्रहण बिल वापिस लेने, यूरिया खा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 24 Feb 2015 09:42 PM (IST)
        

घटिया मध्याह्न भोजन पर छात्रों ने काटा बवाल

रून्नीसैदपुर (सीतामढ़ी), संस : मध्य विद्यालय रून्नीसैदपुर में मंगलवार को मध्याह्न भोजन में परोसे गए घटिया व दुर्गध युक्त चावल को लेकर भड़के छात्रों ने खाने से इंकार कर दिया। छात्राओं के साथ विद्यालय परिसर तक पहुंचे उनके अभिभावकों ने जमकर हंगामा किया। स्थिति को बिगड़ते देख रसोईया ने आनन-फानन में चावल को विद्यालय परिसर से बाहर फेंक दिया। स्थानीय मुखिया समेत मौके पर मौजूद अभिभावको ने बासी चावल परोसे जा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 24 Feb 2015 09:38 PM (IST)
        
(News from Sitamarhi, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें