Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
August 21,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सीतामढ़ी

महायज्ञ को ले निकली कलश शोभा यात्रा

बेलसंड (सीतामढ़ी), संस : प्रखंड के सौली मठ के प्रांगण में आयोजित नौ दिवसीय श्री सीताराम नाम जाप महायज्ञ को लेकर 151 कुंवारी कन्याओं के साथ विशाल कलश शोभा यात्रा निकाली गई। जो मठ से निकलकर नगर पंचायत के मुख्य मार्ग होते चंदौली घाट पहुंच वैदिक मंत्रोच्चारण के साथ बागमती नदी का जल कलश में लेकर कन्याओं का जत्था वापस यज्ञ स्थल पहुंची। शोभा यात्रा में ढ़ोल-नगाड़ा के साथ श्रद्धालुओं 'जय श्री राम' का जय घो... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 12:42 AM (IST)
        

कर्तव्यपालन में कोताही बर्दाश्त नहीं : सीएस

डुमरा (सीतामढ़ी), संसू : सीतामढ़ी के नए सिविल सर्जन डा. अरविंद कुमार गुप्ता ने सोमवार को योगदान देकर जिले की स्वास्थ्य व्यवस्था की कमान थाम ली। सदर अस्पताल स्थित सीएस कार्यालय में डा. ओपी पंजियार से प्रभार लेने के बाद मीडिया के साथ बातचीत में डा. गुप्ता ने कहा कि सीमित संसाधन के बीच आम आदमी तक स्वास्थ्य सेवाओं का लाभ पहुंचाना उनकी प्राथमिकता में शामिल है। उन्होंने माना कि सीमित संसाधनों के बीच आम... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 12:41 AM (IST)
        

'छोटे-छोटे गैया, छोटे-छोटे ग्वाल, बीच में मेरो मदन गोपाल'

बैरगनिया (सीतामढ़ी), संवाद सहयोगी : श्री कृष्ण जन्माष्टमी के मौके पर नगर के भास्कर सिनेमा रोड में प्रजापिता ब्रह्मा कुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय के राजयोग उपसेवा केन्द्र के तत्वावधान में सोमवार को कृष्ण जन्मोत्सव झांकी का आयोजन किया गया। वीरगंज नेपाल के बीके छोटे लाल भाई ने इसका उद्घाटन किया। झांकी का शुभारंभ छोटे बच्चे द्वारा 'छोटे-छोटे गैया, छोटे-छोटे ग्वाल, बीच में मेरो मदन गोपाल' के नृत्य से ह... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 12:40 AM (IST)
        

नकली शराब के साथ कारोबारी गिरफ्तार

सीतामढ़ी, संस : उत्पाद विभाग की टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर पुपरी बस स्टैंड के पास एक बाइक से दो सौ एमएल के 99 पाउच के साथ कारोबारी को धर दबोचा। कारोबारी अशोक कुमार राय पुपरी थाना के रामनगर गांव का निवासी बताया गया है। छापेमारी में अवर निरीक्षक उत्पाद दिलीप कुमार सिंह के नेतृत्व में सअनि सुरेन्द्र सिंह व आरक्षी सुदामा ठाकुर के साथ सैप व होमगार्ड के जवान शामिल थे। अवर निरीक्षक श्री सिंह ने बताया ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 12:40 AM (IST)
        

छात्रा का पीछा करने पर छात्र को पीटा

सीतामढ़ी, संसू : नगर में गत कई दिनों से कोचिंग जाने के दौरान छात्रा का पीछा करना एक छात्र को महंगा पड़ गया। मेहसौल चौक के समीप छात्रा का पीछा करने पर स्थानीय लोगों ने छात्र को पकड़कर पिटाई की तथा हिदायत देकर छोड़ दिया। युवक की पहचान मधुबनी जिला निवासी सुभाष कुमार के रूप में की गई। युवक वर्तमान में बरियारपुर में रहकर पढ़ाई करता है। जानकारी के अनुसार गत कई दिनों से वह शहर से चकमहिला पढ़ने जाने के दौरा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 12:39 AM (IST)
        

खाद्यान्न उठाव में तेजी लाएं

पुपरी (सीतामढ़ी), संस : अनुमंडल पदाधिकारी अखिलेश कुमार सिंह ने सोमवार को एसएफसी गोदाम पहुंचकर खाद्यान्न उठाव का जायजा लिया। इस दौरान उठाव में तेजी लाने का निर्देश डीलरों को दिया। उन्होंने खाद्यान्न उठाव को संतोष जनक बताया। जानकारी के अनुसार संभावित बाढ़ के मद्देनजर पुपरी, सुरसंड व चोरौत प्रखंड के डीलरों को मई एवं जून माह का खाद्यान्न उठाव करने का निर्देश दिया गया है। इसको लेकर गोदाम में खाद्यान्न... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 12:37 AM (IST)
        

बथनाहा में फर्जी एसडीओ धराया

बथनाहा (सीतामढ़ी), संस : फर्जी एसडीओ बन कर लोगों का दोहन करता एक युवक सोमवार को ग्रामीणों के हत्थे चढ़ गया। बथनाहा थाना के योगिवाना स्थित मोबाइल दुकानों की जांच के दौरान शक होने पर दुकानदार द्वारा आई कार्ड दिखाने की बात कहने पर भाग रहे फर्जी एसडीओ को ग्रामीणों ने पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया। इस दौरान बोलेरो चालक भाग निकला। बोलेरो छुड़ाने पहुंचा मालिक को भी ग्रामीणों ने पकड़ लिया। फर्जी एसडीओ की... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 12:35 AM (IST)
        

छह मिडिल स्कूलों को मिला माध्यमिक का दर्जा

जागरण संवाददाता, सीतामढ़ी : राष्ट्रीय माध्यमिक शिक्षा अभियान के तहत जिले के आधा दर्जन मध्य विद्यालयों को माध्यमिक विद्यालय का दर्जा दिया गया है। इसमें डुमरा प्रखंड के मध्य विद्यालय विशनपुर, सोनबरसा प्रखंड के मध्य विद्यालय इंदरवार-1, परिहार प्रखंड के मध्य विद्यालय महुआवा व मध्य विद्यालय घाघरा बाजार, बोखड़ा प्रखंड के मध्य विद्यालय बनौल व मध्य विद्यालय महिसौथा शामिल है। इन विद्यालयों को माध्यमिक विद्य... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 13 Aug 2014 06:18 PM (IST)
        

जिला शिक्षा विभाग होगा चाक-चौबंद

-कार्यालय को सुव्यवस्थित व सुदृढीकरण के लिए डीईओ ने जारी किया निर्देश जासं, सीतामढ़ी : डीईओ प्रेमचंद्र ने कार्यालय को सुव्यवस्थित एवं सुदृढीकरण करने के लिए आदेश जारी किया है। इसके लिए लिपिकों द्वारा काम शुरू कर दिया गया है। लिपिक करेंगे लॉग बुक का संधारण डीईओ के निर्देश के आलोक में सभी प्रशाखा के लिपिक को कर्म पुस्तिका संधारण करना होगा। लिपिक प्रत्येक माह की पहली से अंतिम तारीख तक प्राप्त पत्र... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 13 Aug 2014 06:16 PM (IST)
        

सांस्कृतिक कार्यक्रम को छात्रों ने किया अभ्यास

जासं, सीतामढ़ी : स्वतंत्रता दिवस की शाम आयोजित होने वाले सांस्कृतिक कार्यक्रम की तैयारी के लिए स्कूली छात्र-छात्राओं ने डीपीओ रमेश चंद्रा की अध्यक्षता में अभ्यास किया। सदर एसडीओ के निर्देश पर बुधवार को डीएवी स्कूल डुमरा के प्रांगण में डीएवी, हेलेंस, नवोदय, एमपी हाई स्कूल, एमआरडी ग‌र्ल्स स्कूल, डीपीएस, कमला बालिका उच्च विद्यालय के छात्र-छात्राओं ने एकल गायन, भाव नृत्य आदि की प्रस्तुति दी। डीपीओ ने ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 13 Aug 2014 05:40 PM (IST)
        

नदियों को पुर्नजीवित करें अन्यथा आंदोलन : शेखर

13 एसएमटी 1 - बार-बार आंदोलन के बावजूद नहीं जग रहा प्रशासन सीतामढ़ी, संवाद सूत्र : लक्ष्मणा नदी में जल प्रवाह चालू कराने और अधवारा तटबंध निर्माण पर रोक लगाने को लेकर एक दशक से अधिक समय से धरना, प्रदर्शन, अनशन व सत्याग्रह करने वाले संघर्ष यात्रा के संयोजक शशि शेखर ने फिर हुंकार भरी है। शहर के लक्ष्मणा घाट पर मंगलवार को आयोजित प्रेस वार्ता में श्री शेखर ने शासन-प्रशासन की बेपरवाही पर रोष जताया। कह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 13 Aug 2014 05:39 PM (IST)
        

सरकारी जमीन पर नहीं बनेगा धर्मस्थल : एसडीओ

रुन्नीसैदपुर (सीतामढ़ी), संस : थाना क्षेत्र के खोपा गांव में धर्मस्थल निर्माण को लेकर जारी विवाद के मद्देनजर मंगलवार को प्रशासनिक अधिकारियों ने स्थानीय लोगों के साथ बैठक की। इसकी अध्यक्षता एसडीओ सदर महेन्द्र कुमार ने की। बैठक में निर्णय लिया गया कि राज्य सरकार की जमीन पर मंदिर निर्माण नहीं होगा। जमीन की मापी कराई जाएगी तथा उस भू भाग के सीमांकन के बाद वहां आंगनबाड़ी केंद्र, प्राथमिक विद्यालय, स्वास... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 13 Aug 2014 05:34 PM (IST)
        

बंधक बना दंपती की पिटाई

सीतामढ़ी, संसू : नगर थाना के लक्ष्मी किशोरी हाई स्कूल के समीप वार्ड 16 में आपसी विवाद में दंपती को घर में बंधक बनाकर पिटाई करने के साथ घर में रखे करीब 4 लाख की संपति लूट ली गई। इस संबंध में न्यायालय के आदेश पर महेश प्रसाद चौधरी के बयान पर पर थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई है। इसमें मोहल्लावासी ललन भगत, मुन्ना, पुनिता देवी व चार अज्ञात को आरोपित किया गया है। और पढ़ें »

Updated on: Wed, 13 Aug 2014 05:31 PM (IST)
        

भाई की हत्या की आशंका जताई

सीतामढ़ी, संसू : नगर थाना के कोर्ट बाजार वार्ड 12 में पूर्व के विवाद में एक अधेड़ का अपहरण किया गया था। उनका अब तक सुराग नहीं मिला है। अपहृत रामश्रेष्ठ महतो के भाई राम पुकार महतो के बयान पर न्यायालय के आदेश पर नगर थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई है। इसमें रामपुकार ने भाई के अपहरण कर हत्या किए जाने की आशंका जताई है। प्राथमिकी में मोहल्लावासी पशुपति नाथ गुप्ता, शंभूनाथ गुप्ता, गौरी शंकर साह, अंकित कुमा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 13 Aug 2014 05:30 PM (IST)
        

कंपाउंडर को पीटा, छीन लिए 15 हजार

सीतामढ़ी, संसू : नगर थाना के नूतन सिनेमा रोड में कुछ लोगों ने कंपाउंडर के साथ गाली-गलौज की। विरोध करने पर मारपीट कर घायल कर दिया तथा 15 हजार नकद व चेन छीन ली। इस संबंध में घायल कंपाउंडर चंदन कुमार के बयान पर नगर थाना पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज कर ली है। इसमें जय प्रकाश पथ निवासी प्रभाकर सिंह व सोनावती कालोनी निवासी शशि पटेल को आरोपित किया गया है।और पढ़ें »

Updated on: Wed, 13 Aug 2014 05:26 PM (IST)
        

उलझता जा रहा मवि उर्दू का मामला

-कई अधिकारी कर चुके अनियमितता की जांच जागरण संवाददाता, सीतामढ़ी : राजोपट्टी मध्य विद्यालय उर्दू बालक में अनियमितता का मामला उलझता जा रहा है। जांच अधिकारियों द्वारा लगातार स्कूल के मामले की जांच की जा रही है, लेकिन आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है। बीईओ रुन्नीसैदपुर द्वारा अभी जांच की कार्रवाई पूरी भी नहीं हुई थी, कि मंगलवार को दो जांच अधिक ारी स्कूल पहुंचे और शिकायत के आलोक में जांच शुरू की। युवा ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 13 Aug 2014 05:24 PM (IST)
        

दहेज हत्या में पति दोषी करार

- फैसला 21 को सीतामढ़ी, जागरण संवाददाता : प्रथम जिला एवं सत्र न्यायाधीश प्रभुनाथ सिंह ने दहेज के लिए विवाहिता की हत्या मामले में दोनों पक्षों की दलीलें सुनने के बाद आरोपी पति वैद्यनाथ पाठक को दोषी करार देते हुए सजा के बिंदू पर फैसला आगामी 21 अगस्त के लिए सुरक्षित रखा है। बताते चलें कि परिहार थाना के सहरगामा गांव निवासी सुरेन्द्र झा ने अपनी पुत्री मोनालिका कुमारी की शादी सहियारा थाना के पुरनहिया ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 12 Aug 2014 08:33 PM (IST)
        

लक्ष्मणा की उड़ाही को 14 से जल सत्याग्रह

सीतामढ़ी, संवाद सहयोगी : श्री बाबा गणीनाथ गोविंद भगवान मंदिर में डा. अमरनाथ गुप्ता की अध्यक्षता में बैठक का आयोजन किया गया। इसमें लक्ष्मणा नदी की उड़ाही को लेकर चौदह अगस्त से संघर्ष यात्रा के तत्वावधान में आयोजित होने वाले जल सत्याग्रह को सफल बनाने का निर्णय लिया गया। वक्ताओं ने कहा कि कार्यक्रम की सफलता के लिए जन जागरण अभियान चलाया जाएगा। इसके तहत रेलवे स्टेशन से जानकी स्थान तक नुक्कड़ सभा का आयोज... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 12 Aug 2014 08:09 PM (IST)
        

धर्मशाला में चल रहा सिंगरहिया एपीएचसी

बथनाहा (सीतामढ़ी), संवाद सहयोगी : इलाके में स्वास्थ्य सेवाओं का बुरा हाल है। अस्पताल अब न नाम का रहा और न काम का। शासन - प्रशासन व जनप्रतिनिधियों के नकारेपन से जनता में रोष है। वहीं स्वास्थ्य सेवा की बदहाली से नीम - हकीमों की चांदी है। हालत यह है कि इलाज के अभाव में गरीबों की जिंदगी खतरे में पड़ गई है। सिंगरहिया उप स्वास्थ्य केन्द्र विभागीय उपेक्षा के कारण नकारा बना हुआ है। इस स्वास्थ्य केन्द्र... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 12 Aug 2014 08:04 PM (IST)
        

ऊंटवा पुल ध्वस्त होने से लोग परेशान

सुरसंड (सीतामढ़ी), संवाद सहयोगी : भिट्ठामोड़-सुरसंड एनएच 104 में डेढ़ दशक से ध्वस्त ऊंटवा पुल परेशानी का सबब बन गया है। इसको लेकर लोगों में आक्रोश है। लोग पुल निर्माण की मांग करते आ रहे है लेकिन जनता की आवाज नक्कारखाने में दम तोड़ रही है। लोग पिछले 15 साल से पुल का दर्द झेल रहे हैं। बाढ़ व बरसात में प्रति वर्ष पुल के पास बने डायवर्सन में पानी जमा हो जाने से आवागमन ठप हो जाता है। डेढ़ दशक पूर्व रातो ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 12 Aug 2014 08:03 PM (IST)
        
(News from Sitamarhi, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें