Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 01,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सीतामढ़ी

पोखरभिंडा से अपहृत लड़की पुपरी से मुक्त

जासं, सीतामढ़ी : पुपरी थाना के अवर निरीक्षक नीतेश कुमार ने पंद्रह दिन पूर्व पोखरभिंडा गांव से अपहृत लड़की को पुपरी बाजार से मुक्त कराकर बयान के लिए न्यायालय में प्रस्तुत किया। अपहृता ने न्यायालय को दिए बयान में बताया कि 11 मार्च को वह घर से निकली थी। रास्ते में गांव का रंजीत साह उसे जबरन अगवा कर दिल्ली ले गया। और उसका शारीरिक शोषण करने लगा। विरोध करने पर उसके साथ मारपीट किया करता था। पुपरी एसडीजेए... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Apr 2015 12:23 AM (IST)
        

सत गुण अपनाने से होगा जीवन सफल : संत

सीतामढ़ी, संवाद सहयोगी : हनुमान मंदिर बाजार समिति प्रांगण में संत श्री राम स्वार्थ दास जी महराज के साकेत वास के उपरांत आयोजित मानस नवाह परायण व श्रीमद् भागवत कथा के आठवें दिन कथा वाचक स्वामी विवेक दास जी महाराज के संगीतमय श्रीकृष्ण बाल लीला के वर्णन पर श्रद्धालु झूम उठे। श्रीकृष्ण के बाल टोली के साथ गोपियों के घर माखन चुराने व पकड़े जाने पर मईया यशोदा के पास ले जाने के बाद के प्रसंग पर श्रद्धालु... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Apr 2015 12:23 AM (IST)
        

छात्रों के दो गुटों में चाकूबाजी, एक जख्मी

सीतामढ़ी, संस : मुख्यालय डुमरा के प्रधान डाकघर के पास मंगलवार की सुबह छात्रों के दो गुटों के बीच हुई चाकूबाजी में एक छात्र जख्मी हो गया। जख्मी डुमरा थाना के विश्वनाथपुर निवासी सुमित कुमार को इलाज के लिए डुमरा पीएचसी में भर्ती कराया गया। जहां प्राथमिक उपचार के बाद उसकी गंभीर स्थिति को देखते हुए चिकित्सकों ने बेहतर इलाज के लिए सदर अस्पताल रेफर कर दिया। इस दौरान बीच बचाव करने पहुंचे कैलाशपुरी मोहल्ल... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Apr 2015 12:23 AM (IST)
        

जदयू नेता का दूसरे दिन भी अनशन जारी

रीगा (सीतामढ़ी), संस : किसानों का बकाया गन्ना मूल्य भुगतान की मांग को लेकर जदयू नेता फकीरा प्रसाद का मंगलवार को दूसरे दिन भी स्थानीय किसान भवन के समीप अनिश्चित कालीन आमरण अनशन जारी रहा। अनशन के दूसरे दिन भी किसी प्रशासनिक अधिकारी व चिकित्सक ने श्री प्रसाद के स्वास्थ्य की जानकारी नहीं ली। उन्होंने कहा कि गन्ना किसानों की समस्याओं के निदान होने तक उनका अनशन जारी रहेगा। चाहे उनकी जान ही क्यों न चली ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Apr 2015 12:23 AM (IST)
        

बोखड़ा में राशन कार्ड निर्माण में फर्जीवाड़ा

जेएनएन, सीतामढ़ी/बोखड़ा : बोखड़ा प्रखंड में राशन कार्ड निर्माण में फर्जीवाड़ा का मामला सामने आया है। डीएम के आदेश पर बीडीओ सह एमओ किशोर कुणाल द्वारा पोखरैरा पंचायत के शिक्षक मिनहाज तरन्नुम, पंचायत समिति सदस्य मो. सादिक शाह व विकास मित्र सीता कुमारी के खिलाफ नानपुर थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। बताते चले कि पोखरैरा में पंचायत समिति सदस्य, शिक्षक व विकास मित्र मिलीभगत कर गलत तरीके से फर्जी राशन ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Apr 2015 12:23 AM (IST)
        

चापाकल के पाइप की चोरी

बथनाहा (सीतामढ़ी), संस : सहियारा थाना के समीप राम जानकी मंदिर परिसर में रखे चापाकल के पाइप की चोरी कर ली गई है। इस संबंध में मंदिर के महंत राम नरेश दास द्वारा स्थानीय थाने में अज्ञात चोरों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज करायी गई है। जानकारी के अनुसार मंदिर परिसर में पेयजल की असुविधा को देखते हुए स्थानीय विधायक अपने कोटे से चापाकल निर्गत कराया था। शुक्रवार की शाम पाइप के साथ चापाकल मंदिर परिसर में भेजा ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 11:04 PM (IST)
        

साक्षरता के प्रति जागरूकता को नुक्कड़ आयोजित

डुमरा (सीतामढ़ी), संस : साक्षर भारत मिशन के तहत डुमरा प्रखंड के मध्य विद्यालय रिखौली में नुक्कड़ का आयोजन किया गया। जिसमें कला जत्था के कलाकारों द्वारा जागरूकता फैलाया गया। कार्यक्रम का आगाज साक्षरता गीत 'आएगा नया जमाना' से किया गया। इस दौरान कलाकारों ने महिला सुरक्षा, आत्म निर्भरता, शिक्षा व भ्रुण हत्या आदि के प्रति जागरूकता फैलाई। कलाकारों ने गीतों के माध्यम से महिलाओं व पुरुषों में शिक्षा का अलख... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 10:50 PM (IST)
        

पंचायत प्रतिनिधियों के क्षमता व‌र्द्घन पर बल

सीतामढ़ी, संस : गांव विकास मंच के तत्वावधान में पोस्ट आफिस परिसर में बैठक आयोजित की गई। कार्यक्रम समन्वयक संजीव कुमार ने पिपुल सेंटर के उद्देश्य पर चर्चा करते पंचायत प्रतिनिधियों व समुदाय के क्षमता व‌र्द्धन पर बल दिया। उन्होंने कहा कि परियोजना का उद्देश्य स्वशासन की प्रति पंचायत प्रतिनिधियों व समुदाय की भागीदारी बढ़ाना है। मीडिया प्रतिनिधि विमलेंदु कुमार व मदन कुमार सिंह ने कार्यो की सराहना करत... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 10:49 PM (IST)
        

याद रह जाती है कुशल कार्यक्षमता : डीपीओ

जागरण संवाददाता, सीतामढ़ी : मुख्यालय डुमरा स्थित एमपी हाई स्कूल प्रांगण में प्राचार्य नरेन्द्र कुमार की अध्यक्षता में समारोह का आयोजन किया गया। जिसमें स्कूल के प्रधान लिपिक अर्जुन सिंह के सेवानिवृति पर उन्हें भावभीनी विदाई दी गई। इस अवसर पर डीपीओ प्रेमचंद्र ने लिपिक श्री सिंह के कुशल कार्यक्षमता को याद करते हुए कहा कि सरकारी सेवा में व्यक्ति आते और सेवानिवृत होकर चले जाते है, लेकिन याद रह जाती है ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 10:49 PM (IST)
        

बालक लापता, प्राथमिकी

मेजरगंज (सीतामढ़ी) : थाना क्षेत्र के गम्हरिया गांव श्याम सुंदर कुमार का दस वर्षीय पुत्र गायब हो गया है। बच्चे के गायब होने पर चर्चाओं का बाजार गरम है। इसी बीच गायब बालक के पिता श्याम सुंदर कुमार ने मेजरगंज थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई है। जिसमें बच्चे के अपहरण की आशंका जताई है।और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 09:51 PM (IST)
        

सड़क जाम कर छात्रों ने किया हंगामा

पुपरी (सीतामढ़ी), संस : हरदिया गांव स्थित मध्य विद्यालय में छात्रवृति की राशि नहीं मिलने, मध्याह्न भोजन का संचालन सही से नहीं होने से आक्रोशित छात्रों ने सड़क पर उतर कर पुपरी-बेनीपट्टी पथ को विद्यालय जाने वाली सड़क को जाम कर हंगामा किया। विद्यालय के हेडमास्टर का घेराव कर प्रदर्शन किया। छात्रों द्वारा हंगामा की सूचना पर पहुंचे बीईओ शशि भूषण तिवारी ने समस्याओं का समाधान करने का आश्वासन दे मामला को शा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 11:12 PM (IST)
        

आंधी पानी के बीच हुई माता रानी की विदाई

जासं,सीतामढ़ी : तेज हवा के झोकों व झमाझम बारिश के बीच सोमवार को माता रानी की विदाई हुई। इसके साथ ही चैती नवरात्र का समापन हो गया। प्रतिमा विसर्जन शांति व उल्लास के साथ हुआ। प्रतिमा विसर्जन जुलूस के दौरान आस्था का सैलाब सड़क पर दिखा। हाथों में लाठी-डंडा, भाला, बरछी व तलवार लिये जय माता दी के जय घोष के साथ श्रद्धालु विसर्जन जुलूस में शामिल हुए। इलाका जय माता दी के जयघोष से गूंजता रहा। मंगल गीत... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 11:12 PM (IST)
        

तेज आंधी - पानी ने मचायी तबाही, जन जीवन प्रभावित

जासं, सीतामढ़ी : जिले में सोमवार की दोपहर आई तेज आंधी - पानी ने इलाके में जमकर तबाही मचाई। तेज आंधी - पानी व बिजली की गड़गड़ाहट के साथ इलाके में कुछ समय के लिए अंधेरा छा गया। दिन में ही रात दिखने लगा। अंधेरा छाने के बाद लोगों में तबाही की आशंका हो गई। लोग घर से निकलने की कोशिश करते इससे पहले ही बर्फीली हवा के साथ तेज बारिश ने घरों में दुबकने पर विवश कर दिया। तेज आधी-पानी से दर्जनों झोपड़ी व पेड़ क्ष... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 11:11 PM (IST)
        

रीगा प्रमुख पर लगा अविश्वास प्रस्ताव

रीगा (सीतामढ़ी), संस : रीगा प्रमुख किरण सिंहा के खिलाफ पूर्व प्रमुख कृष्णा यादव ने मोर्चा खोल दिया है। उनके नेतृत्व में 18 पंचायत समिति सदस्यों ने अविश्वास प्रस्ताव लगाते हुए बीडीओ मुकेश कुमार को आवेदन देकर विशेष बैठक बुलाकर शीघ्र चर्चा कराने की मांग की है। आवेदन के आलोक में बीडीओ ने आगामी 11 अपै्रल को विशेष बैठक बुलाने की तिथि निर्धारित की है। बताते चले कि इसके पूर्व 16 मार्च को विक्षुब्धों की ओर... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 11:10 PM (IST)
        

भाजपा के सदस्यता जागरण रथ का सीतामढ़ी में स्वागत

सीतामढ़ी, संस : पंडित दीन दयाल उपाध्याय की पुण्य तिथि के अवसर पर पटना से निकला भाजपा के सदस्यता जागरण रथ का सीतामढ़ी पहुंचने पर भव्य स्वागत किया गया। नगर के जानकी मंदिर के समीप भाजयुमो के नगर मंडल युवा अध्यक्ष सह प्रभारी नारायण श्रीवास्तव व उर्फ डिम्पू के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने जन-जागरण रथ पर सवार दल का फूलों की माला से स्वागत किया। इस अवसर पर नुक्कड़ नाटक के माध्यम से लोगों को भाजपा की सदस्य... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 10:58 PM (IST)
        

सैनिक स्कूल को चयनित छात्र सम्मानित

सीतामढ़ी, संवाद सूत्र : शहर के श्री कृष्णनगर स्थित माउंट फोर्ट स्कूल के दो बच्चों ने इस बार सैनिक स्कूल में नामांकन के लिए अंतिम रूप से सफलता प्राप्त की है। इन बच्चों में रून्नीसैदपुर के मानिक चौक निवासी मनीष कुमार व दरभंगा के जोगियारा के पिठरिया निवासी अवनीश कुमार शामिल है। बच्चों की सफलता पर स्कूल में समारोह का आयोजन किया गया। जिसमें बच्चों को पुरस्कृत किया गया। इस अवसर पर स्कूल निदेशक आनंद कुमा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 10:09 PM (IST)
        

मांगों के समर्थन में भाकपा का धरना

डुमरा (सीतामढ़ी) संवाद सहयोगी : विभिन्न मांगों के समर्थन में सोमवार को भाकपा मा‌र्क्सवादी कार्यकर्ताओं ने अधिवक्ता राम पदार्थ मिश्र की अध्यक्षता में मुख्यालय डुमरा स्थित अम्बेडकर स्थल पर धरना दिया। इनकी मुख्य मांगों में केंद्र सरकार द्वारा भूमि अधिनियम को वापस लेना, बीमा डाक बैंक सेवा में पूंजी निवेश पर रोक, सरकारी उपक्रमों को सरकारी हिस्सों की बिक्री पर रोक, आस्ट्रेलिया में अदानी को 3 लाख करोड़ को... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 09:33 PM (IST)
        

अगलगी में बच्चा झुलसा, लाखों की क्षति

परिहार (सीतामढ़ी), संवाद सहयोगी : थाना क्षेत्र के पीपरा विशनपुर गाव में रविवार की रात अचानक आग लग जाने से तीन घर समेत हजारों की संपत्ति नष्ट हो गई। इस घटना में एक बाइक, कपड़ा, अनाज, आभूषण आदि जलकर राख हो गया। साथ ही एक छह वर्षीय बच्चा झुलसकर जख्मी हो गया। जिसका इलाज स्थानीय स्तर पर कराया जा रहा है। पीड़ित लोगों में कपल राय, राममूर्ति सिंह व रामश्रेष्ठ राय शामिल हैं। रामश्रेष्ठ के घर को आंशिक क्षति प... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 07:10 PM (IST)
        

भारत में मिथिला का गौरवशाली इतिहास : सांसद

सीतामढ़ी, संस : स्थानीय गोयनका कालेज के सभागार में अखिल भारतीय इतिहास संकलन समिति उत्तर बिहार के तत्वावधान में आयोजित 'युग-युगीन मिथिला अतीत से वर्तमान' विषयक संगोष्ठी सह प्रांतीय अधिवेशन का रविवार को समापन हो गया। इस अवसर पर इतिहास के शोधार्थियों, शिक्षकों व छात्र-छात्राओं ने भारत व मिथिला के गौरवशाली इतिहास पर प्रकाश डालते हुए युवाओं से प्रेरणा लेने की सलाह दी। कार्यक्रम का शुभारंभ स्थानीय सांसद... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 04:20 AM (IST)
        

पुस्तक मेला का समापन

सीतामढ़ी, संवाद सहयोगी : साहित्य के प्रति आम आदमी में जागरूकता लाने के उद्देश्य से शहर स्थित राजेंद्र भवन में दस दिवसीय पुस्तक मेला में लोगों की भीड़ उमड़ रही है। सोमवार को शहर स्थित राजेंद्र भवन में पुस्तक मेला का समापन होगा। वहीं यूथ रेड क्रास का वार्षिक सम्मान समारोह भी होगा। इसकी जानकारी पुस्तक मेला के संयोजिका आशा प्रभात व प्रबंधन की ओर से प्रो. राम शरण अग्रवाल ने दी है। जबकि सह आयोजक यूथ रेड क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 04:20 AM (IST)
        
(News from Sitamarhi, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें