Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 23,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सीतामढ़ी

होटलों में छापेमारी, तीन धराए

डुमरा (सीतामढ़ी), संवाद सूत्र : कुख्यात अपराधियों के शहर में छिपे होने की सूचना के बाद एसपी की गठित स्पेशल टीम ने शनिवार देर शाम सिंहवाहिनी मार्केट स्थित कई होटलों में छापेमारी की। हालांकि इस दौरान कुख्यात अपराधी भागने में कामयाब रहे। लेकिन मौके से पुलिस ने संदिग्ध अवस्था में तीन लोगों को हिरासत में लिया। हिरासत में लिए गए राम बली सिंह, अंशु सिंह व एक अन्य से नगर थाने में पूछताछ जारी है। बताते चले... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 04:15 AM (IST)
        

एसएसबी ने जब्त किया विदेशी कास्मेटिक

बैरगनिया (सीतामढ़ी), संवाद सहयोगी : एसएसबी ने सपही माई मंदिर के पास से एक आटो पर लदे 87 हजार के विदेशी कास्मेटिक जब्त करने के साथ एक महिला को हिरासत में लिया। जिसे बाद में छोड़ दिया गया। एसएसबी ने अन्नपूर्णा मार्केट स्थित एक गोदाम में ताला बंद कर वहां चौकीदार लाल बाबू पासवान के साथ जवान को तैनात कर दिया है। प्रभारी असिस्टेंट कमांडेंट प्रदीप कुमार यादव ने बताया कि गुप्त सूचना पर यह कार्रवाई की गई ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 04:15 AM (IST)
        

गुरुजी की भूमिका में दिखे शिक्षा अधिकारी

जासं, सीतामढ़ी : जीवन कौशल कार्यक्रम के तहत आयोजित प्रशिक्षण शिविर का निरीक्षण करने पहुंचे शिक्षा अधिकारियों की टोली शुक्रवार को गुरुजी की भूमिका में दिखे। डीईओ प्रेमचंद व डीपीओ शैलेन्द्र कुमार ने कमला बालिका हाई स्कूल में प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे स्कूली छात्राओं के साथ फर्श पर बैठ प्रशिक्षक द्वारा दी जा रही जानकारियों को सुनते रहे। अधिकारियों के दोस्ताना व्यवहार से उत्साहित छात्राओं ने खुलकर बा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 04:14 AM (IST)
        

होमगार्ड जवान की मौत, बवाल

बथनाहा (सीतामढ़ी), संस : सड़क हादसे में जख्मी होमगार्ड जवान शैलेंद्र राउत की मौत से आक्रोशित लोगों ने शनिवार को जमकर बवाल काटा। रीगा - मेजरगंज पथ को महादेव गांव के पास बांस-बल्ला से जामकर लोगों ने शव के साथ घंटों प्रदर्शन किया। उग्र लोगों ने मुआवजा, नौकरी व दोषी बाइक चालक को चिह्नित कर कार्रवाई की मांग को लेकर जमकर नारेबाजी की। सूचना के बाद पहुंचे बीडीओ बसंत कुमार व सहियारा थानाध्यक्ष राजीव तिवा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 04:14 AM (IST)
        

श्रीराम बारात का पुपरी में भव्य स्वागत

पुपरी (सीतामढ़ी), संवाद सहयोगी : अयोध्या से पहुंची श्रीराम जानकी विवाह बारात शोभा यात्रा का शनिवार को शहर से लेकर ग्रामीण इलाके तक भव्य स्वागत किया गया। बारात का बछाड़पुर गांव से ही स्वागत शुरू हो गया। इंतजार में खड़ी भीड़ ने पुष्प वर्षा की। बिरौली चौक पर इंतजार में खड़ी महिलाओं ने फुल, माला, पान मखान और जल से बारातियों का स्वागत किया। शहर में दाखिल होते ही श्रद्धालुओं में खुशियां दौड़ गई। भाजपा व आरएस... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 04:14 AM (IST)
        

अनशन पर समाजवादी पार्टी कार्यकर्ता

डुमरा (सीतामढ़ी), संस : कालाधन की वापसी में वादाखिलाफी के लिए शनिवार को सपा कार्यकर्ता डुमरा स्थित अंबेडकर स्थल पर एक दिवसीय अनशन पर बैठे। निरंजन सिंह चौहान की अध्यक्षता में आयोजित अनशन कार्यक्रम के दौरान समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव के जन्मदिन को संघर्ष दिवस के रूप में मनाया गया। वक्ताओं ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश में कालाधन की वापसी का वादा किया था। लेकि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 04:14 AM (IST)
        

नि:शुल्क जांच शिविर का आयोजन

सुप्पी (सीतामढ़ी), संस : प्रखंड के कुमार राम विश्वास सिंह सहकारी आदर्श पुस्तकालय सभा ससौला में नि:शुल्क जांच शिविर का आयोजन किया गया। डॉ. शंभू प्रसाद सिंह के सौजन्य से आयोजित शिविर में डॉ. प्रवीण सिंह द्वारा नाक, कान, गला रोगी की जांच की गई। वहीं दंत चिकित्सक डॉ. मुकेश कुमार द्वारा दांत से संबंधित रोगियों की जांच कर दवा उपलब्ध कराया गया। डॉ. प्रवीण सिंह व डॉ. मुकेश कुमार ने कहा कि भाग दौड़ की जिंदग... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 04:14 AM (IST)
        

ठेकेदार हत्याकांड के आरोपी की कुर्की

बस पड़ाव के ठेकेदार धर्मेद्र यादव हत्याकांड के नामजद अभियुक्तों विवेक यादव व अभिनंदन यादव के मोहनपुर वार्ड संख्या 9 स्थित मकान की शनिवार को कुर्की जब्ती की गई। कोर्ट के आदेश पर शनिवार को नगर थाना के सब इंस्पेक्टर अरुण राय व गंगा सोरेन के अलावा दर्जनों सैप व चौकीदार ने कुर्की जब्ती की कार्रवाई की। बताते चलें कि 9 नवंबर की सुबह सीतामढ़ी शहर से सटे बथनाहा थाना के खैरवी गांव में गोली मारकर धर्मेद्र याद... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 04:14 AM (IST)
        

संतों के सम्मान में लगे रहे नगरवासी

सीतामढ़ी, संवाद सहयोगी : अयोध्या से सीतामढ़ी पहुंचे श्रीराम विवाह बारात बाल भोग के बाद शनिवार की सुबह जनकपुर धाम के लिए रवाना हुई। समाज सेवी विजय कुमार शाही ने शनिवार की सुबह बाराती में शामिल साधू संतों की विदाई कर बारात यात्रा के साथ बाजपट्टी व पुपरी होते अहिल्या धाम के लिए वाहनों के काफिला के साथ रवाना हुए। रात्रि विश्राम के बाद संतों के भोजन के लिए साथ में चूड़ा-दही का भार भी भेजा गया है। शुक्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 04:14 AM (IST)
        

भाजपा किसान मोर्चा ने दिया धरना

डुमरा (सीतामढ़ी), संवाद सहयोगी : भाजपा किसान मोर्चा के तत्वावधान में विभिन्न मांगों को लेकर जिला मुख्यालय डुमरा स्थित अंबेडकर स्थल पर एक दिवसीय धरना का आयोजन किया गया। जिसकी अध्यक्षता अध्यक्ष उमा शंकर पांडेय व संचालन अशोक कुमार मेहता ने किया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि प्रदेश अध्यक्ष रत्नेश सिंह व प्रदेश प्रवक्ता सुशील चौधरी मौजूद थे। प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि लालू व नीतीश किसान विरोधी है। लालू प्रस... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 01:58 AM (IST)
        

'संबंधों में मधुरता' विषय पर सेमिनार

बाजपट्टी (सीतामढ़ी), संवाद सहयोगी : प्रजापिता ब्रह्मा कुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय के तत्वावधान में मध्य विद्यालय मधुबन में 'संबंधों में मधुरता' विषय पर सेमिनार का आयोजन किया गया। इसमें मुंबई से आए ईभी गिरिश ने कहा कि वर्तमान समय में सर्व आत्माओं में मानसिक मधुरता की अत्यंत आवश्यकता है। कहा कि एक सर्प भी बिना छेड़े नहीं काटता है। लेकिन आज के मानव के मन में दुख व अशांति इतना भर गया है, जिसके कारण वह... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 01:58 AM (IST)
        

वार्ड में चयनित होगी विकास योजनाएं

- चार दिवसीय प्रशिक्षण का शुभारंभ पुपरी (सीतामढ़ी), संवाद सहयोगी : प्रखंड कार्यालय स्थित प्रशिक्षण भवन में पंचायत संसाधन दलों की चार दिवसीय कार्यशाला शुरू की गयी। कार्यशाला का उद्घाटन पीओ जितेंद्र कुमार ने किया। उन्होंने संसाधन दल में शामिल पंचायत रोजगार सेवक, विकास मित्र, टोला सेवक व प्रेरकों को अपने दायित्वों का निर्वहन इमानदारी पूर्वक करने का निर्देश दिया। हमारा गांव हमारी योजना कार्यक्रम क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 01:58 AM (IST)
        

पैक्स चुनाव : बथनाहा के सभी परिणाम घोषित

बथनाहा (सीतामढ़ी), संवाद सहयोगी : प्रखंड के बीआरसी भवन में पैक्स चुनाव मतगणना गुरुवार को संपन्न हो गया। 20 पंचायतों में 16 पैक्सों के अध्यक्ष व प्रबंध कार्यकारिणी सदस्य के परिणाम घोषित कर दिए गए है। निर्वाची पदाधिकारी वसंत कुमार के अनुसार कमलदह पैक्स से अध्यक्ष पद पर पूर्व अध्यक्ष राम लगन सिंह ने 1088 मतों से जीत हासिल कर निकटतम प्रतिद्वंदी मिथिलेश कुमार साह को पराजित किया। सहियारा से अध्यक्ष पद प... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 01:58 AM (IST)
        

खुद से बातें करना सीखें बच्चें : बीके गिरीश

सीतामढ़ी, संस : प्रजापिता ब्रह्मा कुमारी ईश्वरी विश्वविद्यालय की स्थानीय सेवा केंद्र के तत्वावधान में हास्पीटल रोड स्थित डा. रेणु चटर्जी के आवासीय परिसर, रीगा सुगर मिल, डीएवी पब्लिक स्कूल व सीआरपीएफ कैंप में कार्यक्रम आयोजित कर मोटिवेशनल प्रशिक्षण दिया गया। मुंबई से आए बीके गिरीश ने डीएवी पब्लिक स्कूल में बच्चों को खुद से बाते करने की जानकारी दी। बच्चों को जीवन मूल्यों के संबंध में बताते हुए कहा क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 01:58 AM (IST)
        

चोरी गई चार अष्टधातु की मूर्ति बरामद

बाजपट्टी (सीतामढ़ी), संवाद सहयोगी : छह दिन पूर्व महुआईन गांव स्थित राम-जानकी मंदिर से चोरी गई लाखों रुपये मूल्य की चार अष्टधातु की मूर्ति को पुलिस ने अधवारा नदी के तट पर गाड़े गए मिट्टी से बरामद कर लिया है। मामले के दोनों आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। चोरों द्वारा मूर्ति को नेपाल ले जाने की साजिश थी। लेकिन पुलिस की तत्परता से उनके मनसूबे पर पानी फिर गया। मालूम हो कि आजादी से पूर्व स्थ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 01:58 AM (IST)
        

चोरी गई मूर्ति बरामद, एक गिरफ्तार

बाजपट्टी (सीतामढ़ी), संवाद सहयोगी : बाजपट्टी पुलिस ने थाना क्षेत्र के पथराही गांव स्थित श्री राम जानकी मंदिर से चोरी गई लाखों की अष्टधातु की तीन मूर्तियों को बरामद कर लिया है। वहीं नरहा गांव में छापेमारी कर हरे कृष्ण राय को गिरफ्तार कर लिया है। पूछताछ के बाद हरे कृष्ण राय की निशानदेही पर पुलिस ने चोरी गई मूर्तियों को बरामद कर लिया। बताते चलें कि चार दिन पूर्व चोरों ने पथराही स्थित राम जानकी मंदिर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 01:58 AM (IST)
        

जानकी जन्मस्थली में आज आएगी श्रीराम की बारात

सीतामढ़ी, संवाद सूत्र : अवध से जनकपुर जाने वाली श्री राम विवाह बारात यात्रा का अमनेश्वर महादेव सेवा समिति अमाना के तत्वावधान में शुक्रवार को सीतामढ़ी-सुरसंड पथ स्थित रामपुर हरि में भव्य स्वागत किया जाएगा। बारात के स्वागत में 51 चार पहिया वाहन, 551 माला व 51 कहार दही चुड़ा का भार लेकर बारात का स्वागत करेगा। उक्त बाते समाज सेवी विजय शाही ने एक्सचेंज रोड स्थित अपने आवास पर संवाददाताओं को संबोधित करते... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 01:58 AM (IST)
        

यौन अपराध से सुरक्षा की दी जानकारी

सीतामढ़ी, संवाद सूत्र : अखिल भारतीय मारवाड़ी महिला समिति की सीतामढ़ी शाखा द्वारा बुधवार को नगर के महंथ रघुनाथदास बालिका उच्च विद्यालय में बालिकाओं के बीच 'यौन अपराध से सुरक्षा व मासिक के समय सावधानी' की शिक्षा महिला रोग विशेष चिकित्सक द्वय डा. लता गुप्ता व डा. प्रतिमा आनंद ने दिया। सभी वर्ग की बालिकाओं को उम्र के बढ़ते हारमोन व सिस्टमस के बारे में परामर्श तथा सुझाव दिए गए। अध्यक्ष सरिता शर्राफ ने क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 01:58 AM (IST)
        

चार केंद्रों पर स्नातक परीक्षा शुरू

सीतामढ़ी, संवाद सहयोगी : कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच गुरुवार से जिले के चार केंद्रों पर स्नातक पार्ट टू की परीक्षा शुरू हुई। परीक्षा केंद्रों में एसएलके कालेज, एसआरकेजी कालेज, राम सकल सिंह साइंस कालेज व रामसेवक सिंह महिला कालेज शामिल है। प्रथम पाली में विज्ञान संकाय प्रतिष्ठा की परीक्षा ली गई। जबकि द्वितीय पाली में गृह विज्ञान व एलएस डब्ल्यू प्रतिष्ठा के थर्ड पेपर व वाणिज्य संकाय की परीक्षा ली गई... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 01:58 AM (IST)
        

बीररख में भतीजा ने चाचा को हराया

सुरसंड (सीतामढ़ी), संस : प्रखंड के चार पैक्सों के परिणाम घोषित कर दिए गए हैं। निर्वाची पदाधिकारी राहुल कुमार के अनुसार बनौली पैक्स से अध्यक्ष पद पर राम हृदय राय मिट्ठू ने 304 मत प्राप्त कर निकटतम प्रतिद्वंदी अजय कुमार यादव को 112 मतों से पराजित किया। मलाही से अध्यक्ष पद पर पंकज कुमार ने 1200 मत प्राप्त कर निकटतम प्रतिद्वंदी शोभित ठाकुर को 337 मतों से हराया। विजयी पंकज कुमार सहकारिता बैंक के अध्यक्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 01:58 AM (IST)
        
(News from Sitamarhi, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें