Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 20,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सीतामढ़ी

पुपरी में चुनावी तैयारी को लेकर बैठक

पुपरी (सीतामढ़ी) : लोक सभा चुनाव के मद्देनजर पुपरी में मधुबनी जिला के बेनीपट्टी व पुपरी अनुमंडल के अधिकारियों की बैठक हुई। जिसमें संयुक्त कार्रवाई की रणनीति तय की गई। बैठक में पुलिस अधिकारियों ने सूचना के आदान - प्रदान पर चर्चा की। साथ ही संयुक्त रूप से इलाके में सर्च आपरेशन चलाने का निर्णय लिया गया। मौके पर एसडीओ अखिलेश कुमार सिंह, डीएसपी मोतिउर रहमान, थानाध्यक्ष सुधीर कुमार, संजीव कुमार व बेनीपट... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 09:50 PM (IST)
        

देसी पिस्टल व करतूस के साथ एक गिरफ्तार

मेजरगंज (सीतामढ़ी), संस : सुप्पी पुलिस ने आ‌र्म्स के साथ एक बदमाश को दबोचा है। गिरफ्तार बदमाश की पहचान मेजरगंज थाना के मोहिनी खुर्द निवासी रविन्द्र कुमार के रूप में की हुई है। गश्ती के दौरान पुलिस ने रविंद्र को मोहिनी गांव से ही दबोचा। रविंद्र के पास से पुलिस ने एक देसी पिस्टल व चार जिंदा कारतूस जब्त किया है। घटना की बाबत रविंद्र के खिलाफ थाने में आ‌र्म्स एक्ट की प्राथमिकी दर्ज की गई है। जानकारी ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 09:48 PM (IST)
        

चौकीदार पुत्र ने किया दुष्कर्म का प्रयास

डुमरा (सीतामढ़ी), संवाद सहयोगी : थाना क्षेत्र के हरिछपड़ा गांव में चौकीदार पुत्र ने एक विवाहिता को अपने घर बुलाकर दुष्कर्म का प्रयास किया। विरोध करने पर उसके साथ मारपीट कर कपड़े फाड़े और अ‌र्द्ध नग्न कर दिया। इतना ही नहीं किवाड़ तोड़ पड़ोस से बचाने पहुंची बहन की भी पिटाई की। बाद में ग्रामीणों के पहुंचने से उसकी तथा बहन की जान बची। मां द्वारा लाए गए कपड़े पहन वह घर जा सकी। आरोपी ने मुकदमा दायर करने पर जा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 09:12 PM (IST)
        

चुनाव : आयोग की चाबूक

बसपा प्रत्याशी समेत दो के खिलाफ प्राथमिकी -- मामला आदर्श आचार संहिता उल्लंघन का -- बसपा प्रत्याशी व पार्टी के प्रखंड अध्यक्ष आरोपित -- मामला रेलवे स्टेशन पर बैनर लगाने का पुपरी (सीतामढ़ी), संस : पुपरी पुलिस ने जनकपुर रोड रेलवे स्टेशन से बसपा प्रत्याशी डा. महेश कुमार का पोस्टर जब्त उनके अलावा प्रखंड अध्यक्ष के खिलाफ आदर्श आचार संहिता उल्लंघन का मामला दर्ज किया है। जानकारी के अनुसार जनकपुर रो... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 09:08 PM (IST)
        

दस प्रत्याशियों ने भरे नामजदगी के पर्चे

फोटो-6 से 14 जागरण संवाददाता, सीतामढ़ी : लोक सभा चुनाव को लेकर शनिवार को नामांकन के अंतिम दिन 10 प्रत्याशियों ने जिला निर्वाचन पदाधिकारी डा. प्रतिमा के समक्ष नामांकन पत्र दाखिल किया। सीतामढ़ी लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र से समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी सैय्यद अबू दोजाना, ऑल इंडिया तृणमूल कांग्रेस के प्रत्याशी डा. राजीव रंजन, राष्ट्रवादी लोकतांत्रिक पार्टी से राम निरंजन राय, बहुजन मुक्ति पार्टी से सत्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 09:06 PM (IST)
        

पेंशनर समाज की बैठक में दी श्रद्धांजलि

शिवहर, संवाद सहयोगी : पेंशनर समाज की बैठक कमल नारायण पांडेय की अध्यक्षता में हुई। जिसमें पेंशनरों की समस्या पर गहरी चिंता व्यक्त की गई। वहीं पेंशनर समाज के सचिव रामपदार्थ सिंह ने बैंक में पहुंचकर पेंशनर की समस्या का त्वरित निदान कराया। साथ हीं अन्य पेंशनरों को उनके समस्याओं के समाधान को ले आश्वस्त किया। बैठक के दौरान स्वर्गवासी हुए पेंशनरों में श्याम झा डुमरी, मो.मेराज नयागांव, ब्रहमदेव पासवान-पह... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 08:57 PM (IST)
        

रंगे हाथ साइकिल चोर धराया

डुमरा (सीतामढ़ी), संवाद सूत्र : शहर के दीपक स्टोर गली स्थित टैली कोचिंग सेंटर के समीप से साइकिल चोरी करते एक चोर को स्थानीय लोगों ने पकड़ लिया। चोर की पहचान सोनबरसा थाना के सुलैरी गांव निवासी सुजय राय के रूप में की गई है। जिसे स्थानीय लोगों ने कोचिंग संचालक प्रेम प्रधान के साथ जाकर थाना पुलिस को सौंप दिया । इस संबंध में कोचिंग संचालक श्री प्रधान के बयान पर थाने में चोर के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 08:35 PM (IST)
        

ये भी वोटर : जिले में किन्नर वोटर की संख्या 61

सर्विस वोटरों की संख्या 2305 जासं, सीतामढ़ी : जिले में किन्नर वोटरों की संख्या 61 तक पहुंच गई है वहीं सर्विस वोटरों की संख्या 2 हजार 305 है। किन्नर वोटरों में रीगा अव्वल, तो सर्विस वोटर में बथनाहा विधान सभा पहले पायदान पर । जानकारी के अनुसार रीगा में किन्नर वोटर की संख्या सबसे अधिक 15 है। इसी प्रकार परिहार विधान सभा में किन्नर वोटर की संख्या 13, बथनाहा में 10, सीतामढ़ी में 9, बाजपट्टी व रुन... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 08:27 PM (IST)
        

अभियाचना से इंकार, चार वाहन मालिकों पर प्राथमिकी

सीतामढ़ी, संवाद सूत्र : लोक सभा चुनाव को लेकर अभियाचना आदेश पत्र लेने से इंकार करने वाले चार वाहन मालिकों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। जिसमें डुमरा थाना के चंद्रहटी निवासी ट्रैक्टर मालिक राम प्रबोध कुमार, हरिछपड़ा के ट्रैक्टर मालिक राम नारायण सिंह, माधोपुर रौशन के ट्रक मालिक संजीव कुमार व शंकर चौक के टेम्पू मालिक नवीन कुमार शामिल है। उक्त वाहन मालिकों ने अभियाचना आदेश लेने से इंकार किया है। अभ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 08:22 PM (IST)
        

एक हेक्टेयर में 54 क्विंटल गेहूं की उपज

डुमरी कटसरी (शिवहर), संवाद सहयोगी : प्रखंड क्षेत्र में श्रीविधि द्वारा की गई गेहूं की खेती की उपज दर प्रति हेक्टेयर 54 क्विंटल है। कृषि पदाधिकारियों की उपस्थिति में श्यामपुर निवासी हरिवंश सिंह और भोड़हां निवासी प्रभात मिश्र के खेत में गेहूं की कटनी कर उपज दर प्राप्त की गई। प्रखंड विषय वस्तु विशेषज्ञ अजय कुमार सिंह ने बताया कि प्रखंड क्षेत्र के कृषकों के लिए ढैंचा का बीज उपलब्ध है। जो भी लेना चाहे उ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 08:16 PM (IST)
        

रूढ़ीवाद व भ्रष्टाचार से मुक्ति का आह्वान

सीतामढ़ी, संवाद सहयोगी : शहर के रिंग बांध स्थित टैलेंट एकेडमी पब्लिक हाई स्कूल प्रांगण में डा. भीमराव अंबेडकर की 123वीं जयंती पर 'अंबेडकर की लोकतंत्र में भूमिका' विषयक लेख प्रतियोगिता आयोजित की गई। प्रतियोगिता में प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान पाने वाले आरती कुमारी, रीतू कुमारी, शशि भूषण कुमार प्रिंस कुमार, मणिशंकर कुमार व सुखनंदन कुमार को प्राचार्य अंशु कुमार व निदेशक उमेश कुमार आर्य द्वारा सम्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 08:16 PM (IST)
        

कानाफूसी : पति गए परदेश, तेतरिया वोट गिराए कैसे

सीतामढ़ी, संवाद सहयोगी : ज्यों-ज्यों मतदान की तिथि नजदीक आती जा रही है, मतदाताओं में वोट गिराने की ललक बढ़ती जा रही है। लेकिन परेदश गए पति के वापस लौट कर वोट गिराने की चिंता भी पत्नी को सता रही है। गांव के खलिहान में गेहूं की दौनी कर रही तेतरिया देवी कुछ ज्यादा ही चिंतित है। घुमनी देवी को तेतरिया की परेशानी समझ नहीं आ रही है। वह पूछ बैठती है। तेतरिया कहती है कि सात मई के वोट गिरावे के हई। सब जगह ल... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 08:16 PM (IST)
        

मॉडल बने जिले के 31 मतदान केंद्र

जासं, सीतामढ़ी : जिले के 31 मतदान केंद्रों का चयन आर्दश बूथ के रूप में किया गया है। जहां पेयजल, शौचालय, रौशनी की व्यवस्था बेहतर है। इनमें सबसे अधिक डुमरा व सोनबरसा प्रखंड में चार-चार बूथ शामिल है। डुमरा में राजकीय मध्य विद्यालय चक महिला उतरी भाग, लोक निर्माण सड़क कार्यालय डुमरा पूर्वी भाग, बागमती प्रमंडल कार्यालय व राजकीय मध्य विद्यालय मुरादपुर स्थित मतदान केंद्र को माडल बूथ के रुप में चयनित किया ग... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 08:16 PM (IST)
        

ईवीएम सील करने की दी गई जानकारी

जागरण संवाददाता, सीतामढ़ी : लोक सभा चुनाव को लेकर शुक्रवार को मुख्यालय डुमरा स्थित डीएवी स्कूल में प्रशिक्षण शिविर आयोजित की गई। जिसमें ईवीएम मशीन को सील करने की जानकारी कर्मियों को दी गई। प्रशिक्षकों ने चुनाव में ईवीएम सील करना एक महत्वपूर्ण कार्य बताया। वहीं इसकी बारीकियों की जानकारी दी। प्रशिक्षकों ने ईवीएम के विभिन्न पार्ट व उसके कार्य के बारे में विस्तार से जानकारी दी। वहीं ईवीएम में बैलेट की... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 08:16 PM (IST)
        

बच्चों ने झोंकी ताकत, मतदाता दिखाएं दम

फोटो 19 एसएमटी 4 परिहार (सीतामढ़ी), संवाद सहयोगी : लोकतंत्र के महापर्व में मतदाता 7 मई को अपना दम खम दिखाएंगे। लेकिन मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए स्कूली छात्र अभी से अपनी ताकत झोंक दी है। शनिवार का दिन प्रखंड मतदाता जागरूकता अभियान के नाम रहा। मध्य विद्यालय सुतिहारा, कस्तुरबा बालिका, लडुआरी, गोरहारी,अंदौली , मध्य विद्यालय परवाहा , बवुरबन, घाधरा बाजार, बेला खाप, लालबंदी पूर्वी टोल, अल्पसंख्यक टोल... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 08:16 PM (IST)
        

केबुल कटने से बीएसएनएल सेवा ठप

नानपुर (सीतामढ़ी), संवाद सहयोगी : प्रखंड में बीएसएनएल के लुका-छुपी के कारण 15 दिनों से मोबाइल धारक परेशान है। सैकड़ों लोगों ने बीएसएनएल सिम को हटाकर दूसरे कंपनी का सिम उपयोग करना शुरू कर दिए है। विदित हो कि सैदपुर, नानपुर, पुपरी पथ में स्टेट हाइवे के तहत सड़क के दौरान ओएफसी केबुल जेसीबी मशीन से कट जाता है। जिससे मोबाइल सेवा बाधित हो जाता है। इसे कभी कभार जोड़ दिया जाता है, तो टावर आ जाता है। फिर ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 08:16 PM (IST)
        

भवानीपुर ने थुम्मा को 39 रन से हराया

फोटो 19 एसएमटी 5 रुन्नीसैदपुर (सीतामढ़ी), संवाद सहयोगी : भवानीपुर गांव में शनिवार को क्रिकेट टूर्नामेंट की शुरूआत की गई। टूर्नामेंट में कुल 16 टीम भाग ले रही है। संयोजक दिलीप राय ने टूर्नामेंट का उद्घाटन किया। भवानीपुर क्रिकेट क्लब व थुम्मा क्रिकेट क्लब के बीच मैच से टूर्नामेंट का शुभारंभ हुआ। भवानीपुर क्रिकेट क्लब ने थुम्मा को 39 रनों से पराजित किया। भवानीपुर टीम के हरफनमौला खिलाड़ी राजू कुमार को... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 08:16 PM (IST)
        

बैठक में बताया 'एक-एक वोट है अनमोल'

बेलसंड (सीतामढ़ी), संवाद सहयोगी : प्रखंड के जाफरपुर पंचायत में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए मतदाताओं की बैठक पंचायत भवन में आयोजित की गई। जिसकी अध्यक्षता प्रेरक मो. रूस्तम आजाद ने की। बैठक में उपस्थित लोगों को बताया गया कि सभी के लिए एक-एक वोट अनमोल है। एक वोट से सरकार बनती भी है और गिरती भी है। इसलिए 7 मई को होने वाले चुनाव में अधिकाधिक वोट का इस्तेमाल करें। मौके पर कार्यक्रम समन्वयक शंकर पासवा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 08:16 PM (IST)
        

'मम्मी-पापा भूल न जाना, 7 मई को वोट गिराना'

फोटो 19 एसएमटी 2 डुमरा (सीतामढ़ी), संवाद सहयोगी : 'मम्मी-पापा भूल न जाना, 7 मई को वोट गिराना' '7 मई को वोट गिराए लोकतंत्र का पर्व मनाए'। 'जो बांटे दारू, साड़ी व नोट उसे न देना कभी वोट'। इन नारों के साथ मतदाता जागरूकता रैली डुमरा प्रखंड के मदारीपुर मध्य विद्यालय से निकाली गई। रैली को जिला स्वीप कोषांग प्रभारी समरेद्र नारायण वर्मा, बीडीओ हरि शरण पाल, बीईओ श्याम कुमार ने संयुक्त रूप से झंडी दिखाकर र... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 08:16 PM (IST)
        

ट्रैक्टर मालिक होंगे अर्थदंड से मुक्त

जासं, सीतामढ़ी : व्यवसायिक व कृषि काय में उपयोग होने वाले अनिबंधित व कर प्रमादी ट्रैक्टर व ट्रेलर मालिकों को अर्थदंड से मुक्त किया जाएगा। इसके लिए परिवहन विभाग ने अधिसूचना जारी की है। जिला परिवहन पदाधिकारी राजेश कुमार चौधरी ने बताया कि बिहार मोटर वाहन अधिनियम के तहत व्यवसायिक व कृषि कार्य में प्रयुक्त कर प्रमादी अथवा अनिबंधित टैक्टर व ट्रेलर के वाहन मालिकों का बकाया अर्थदंड माफ किया जाएगा। इसके ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 08:16 PM (IST)
        
(News from Sitamarhi, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »