सीतामढ़ी

  • मारपीट कर किया जख्मी

            
    Updated on: Mon, 30 May 2016 12:09 AM (IST)

    सीतामढ़ी। नानपुर थाना के रायपुर नज्जू गाछी टोला मे आंगन मे कचरा फेंकने से मना करने पर कुछ लोगों ने राम अशीष साह व उसकी पत्नी को मारपीट कर जख्मी कर दिया। जख्मी दंपती का इलाज नानपुर पीएचसी में किया गया। घटना के संबंध में जख्मी राम अशीष साह के बयान पर थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। जिसमें गांव के ही छेदी साह, राजकुमार साह, राजेश साह, सुशीला देवी, खुशी देवी व गुड़िया देवी को नाम•ाद किया गया है। और पढ़ें »

  • भयमुक्त हो करें मतदान, सुरक्षा का है इंतजाम

            
    Updated on: Mon, 30 May 2016 12:07 AM (IST)

    सीतामढ़ी। जिले में दसवें व अंतिम चरण के पंचायत चुनाव के लिए सोमवार को डुमरा प्रखंड में मतदान होना है। जिला मुख्यालय वाले इस प्रखंड में मतदान की सर्वाधिक सुगबुगाहट है। जिले के सबसे बड़े प्रखंड डुमरा में मतदान के दौरान कई इलाकों में तनाव की तस्वीर बनती नजर आ रही है। हालांकि शांतिपूर्ण मतदान के लिए प्रशासन तैयार है। सभी मतदान केंद्रों पर सुरक्षा की जिम्मेदारी सशस्त्र बल को दी गई है। वहीं मतदान के... और पढ़ें »

  • दंपती की पिटाई

            
    Updated on: Mon, 30 May 2016 12:04 AM (IST)

    सीतामढ़ी। पुपरी थाना पुलिस द्वारा भेजे गये फर्द बयान पर नानपुर थाने मे प्राथमिकी दर्ज की गई है। नानपुर थाना के नयाटोल निवासी सोनफी यादव की पत्नी कौशल्या देवी द्वारा दर्ज प्राथमिकी में गांव के ही मेघनाथ यादव, श्याम सुन्दर यादव, लाल बाबू यादव, वीरेंद्र दव व दयानंद साह सहित आठ लोगों पर लाठी - डंडा से लैश होकर घर मे घुस कर अश्लील हरकत करते हुए उसे व उसके पति को मारपीट कर जख्मी कर देने का आरोप लगाया ... और पढ़ें »

  • बसंत विहार तालाब की होगी साफ- सफाई

            
    Updated on: Mon, 30 May 2016 12:02 AM (IST)

    सीतामढ़ी। सीतामढ़ी शहर से सटे डुमरा रोड श्रीनगर मोहल्ला स्थित बसंत विहार तालाब के जीर्णोद्धार के लिए रविवार को तालाब का निरीक्षण किया गया। डुमरा रोड श्रीनगर स्थित बसंत विहार मोहल्ला अवस्थित इस तालाब के जीर्णोद्धार के लिए लायंस क्लब सीतामढ़ी यूथ के वाइस प्रेसीडेंट सह आरोग्या फाउंडेशन के अध्यक्ष शिशु रोग विशेषज्ञ डा. एसके वर्मा के नेतृत्व में तालाब का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के पश्चात तालाब की ... और पढ़ें »

  • बिजली चोरी करते दो धराये

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 11:57 PM (IST)

    सीतामढ़ी। विद्युत चोरी के विरुद्ध चलाये गए अभियान के तहत विधुत विभाग की टीम ने बथनाहा थाना क्षेत्र के भलही गांव में छापेमारी में चोरी से बिजली जलाते दो लोगो को पकड़ा। वहीं इस बाबत कनीय अभियंता परमजीत रंजन के बयान पर बथनाहा थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई है, जिसमे भलही गांव निवासी तनवीर आलम पर 6,422 रुपये व मोहम्मद अयूब पर 9236 रुपये जुर्माना लगाते हुए चोरी से बिजली जलाने का आरोप लगाया गया है।और पढ़ें »

  • लाखों की संपत्ति चोरी

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 11:55 PM (IST)

    सीतामढ़ी। शहर से सटे राजोपट्टी ज्ञान नगर, वार्ड 18 मोहल्ले में अज्ञात चोरों ने स्थानीय निवासी अरूण साह के घर में घुस कर नगद व जेवरात समेत लाखों की संपत्ति गायब कर दी। खिड़की के रास्ते घर में घुसे चोरों ने बेटी की शादी के लिए रखे जेवरात व बीस हजार रुपये गायब कर दिया। घटना की बाबत पीड़ित ने मेहसौल ओपी में आवेदन दिया है। और पढ़ें »

  • सर्पदंश बच्ची समेत तीन आक्रांत, भर्ती

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 11:54 PM (IST)

    सीतामढी। जिले में सर्पदंश की बढ़ती घटनाओं से लोग परेशान है। इस क्रम में डुमरा थाना के मलिकाना निवासी राज मंगल राय की पत्नी संगीता देवी, रीगा थाना के भवदेपुर निवासी राकेश कुमार की 14 वर्षीया पुत्री रूपम कुमार व रून्नीसैदपुर थाना के मानिक चौक निवासी महावीर साह, 50 वर्ष को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। और पढ़ें »

  • दलित उत्पीड़न की प्राथमिकी दर्ज

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 11:53 PM (IST)

    सीतामढी़। रून्नीसैदपुर थाना क्षेत्र के धनुषी निवासी लक्ष्मी देवी ने अनुसूचित जाति थाने में दलित उत्पीड़न की प्राथमिकी दर्ज कराई है। जिसमें घर में घुसकर मारपीट करने, जातिसूचक शब्द का उपयोग करने का आरोप लगाते हुए गांव के ही राजदेव राय, सुधीर राय व अनिल राय समेत सात को नामजद किया है। और पढ़ें »

  • मां - बेटे की पिटाई

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 11:53 PM (IST)

    सीतामढ़ी। रीगा थाना के रमनगरा गांव में बच्चों के विवाद में पड़ोसियों ने मिलकर मां - बेटे की पिटाई कर दी। जख्मी ¨पटू कुमार व उसकी मां उषा देवी को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। और पढ़ें »

  • नेपाली सौफी शराब के साथ तस्कर गिरफ्तार

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 11:52 PM (IST)

    सीतामढ़ी। कन्हौली पुलिस ने वाहन चे¨कग के दौरान खोपराहा बाजार के निकट साइकिल पर लदे तीन सौ एमएल सौफी शराब की सताइस बोतलों के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार किया है । पुलिस को देखते ही कई तस्कर शराब के साथ नेपाली सीमा में प्रवेश कर गए। गिरफ्तार तस्कर की पहचान सहियारा थाना के बदुरी गांव निवासी रामबाबू मंडल के रूप में की गई है । तस्कर को पूछताछ के बाद न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है । शनिवार की... और पढ़ें »

  • दो वारंटी को जेल

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 11:51 PM (IST)

    सीतामढ़ी। समकालीन अभियान के तहत पुलिस ने थाना क्षेत्र के अलग - अलग गांव में छापेमारी कर दो वारंटी को गिरफ्तार किया। जिसे रविवार को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है। वारंटियों में जगदर गांव निवासी मो. शाहगीर व नोनाही गांव निवासी पशुपति ¨सह शामिल हैं। और पढ़ें »

  • नेपाली शराब के साथ एक धराया

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 11:49 PM (IST)

    सीतामढ़ी। बेला पुलिस ने दो बोतल नेपाली सौंफी शराब के साथ एक शराबी को गिरफ्तार किया है। जिसकी पहचान डुमरा थाना के बरहरवा गांव निवासी नूर आलम के रूप में हुई है। पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज नूर आलम को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है। बताया गया है कि बेला पुलिस गश्त पर थी। भेड़रहिया चौक पर नूर आलम की गतिविधि देख पुलिस को संदेह हुआ। जांच करने पर उसके पास दो बोतल नेपाली सौंफी शराब बरामद हुआ। और पढ़ें »

  • करंट से महिला की मौत, विरोध में सड़क जाम

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 11:48 PM (IST)

    सीतामढ़ी। मदनपुर गांव में विद्युत स्पर्शाघात से 65 वर्षीया रामदुलारी देवी की घटना स्थल पर ही मौत हो गई। घटना से आक्रोशित ग्रामीणों ने शव के साथ बेलसंड-पमरा पथ को जाम कर घंटों बवाल काटा। विद्युत विभाग के लचर व्यवस्था के विरुद्ध जमकर नारेबाजी की । सूचना पर थानाध्यक्ष लालबाबू प्रसाद यादव, सीओ सुधीर कुमार व बेलसंड डीएसपी अमरकेश पुलिस के साथ जाम स्थल पहुंचकर लोगों को समझा कर आवागमन बहाल कराया। अ... और पढ़ें »

  • विषाक्त भोजन से अधेड़ की मौत

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 11:47 PM (IST)

    सीतामढ़ी। झझिहट में विषाक्त पदार्थ खाने से बीमार 45 वर्षीय चंदेश्वर राऊत की मौत इलाज के दौरान सदर अस्पताल में हो गई। मालूम हो की गत शुक्रवार को विषाक्त पदार्थ खाने के कारण श्री राउत का तबियत अचानक खराब हो गया। परिजनों द्वारा इलाज के लिए पीएचसी में भर्ती कराया गया। जहां से प्राथमिक उपचार के बाद चिकित्सकों ने हालत नाजुक देख श्री राउत को सदर अस्पताल रेफर कर दिया था। लेकिन रविवार को सदर अस्पताल में इ... और पढ़ें »

  • मारपीट में महिला समेत चार जख्मी

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 11:46 PM (IST)

    सीतामढ़ी। नानपुर थाना के बनौल गांव में मामूली विवाद को लेकर दो पक्षों में हुई मारपीट में एक महिला समेत चार लोग जख्मी हो गये। जख्मी का इलाज पीएचसी व सदर अस्पताल में कराया गया। जख्मी लोगों में मुन्ना कुमार, जगदीश ठाकुर, सोगारथ शर्मा व दौलत देवी शामिल है। इस संबंध में दोनों पक्षों की ओर से अलग-अलग प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। जिसमें एक महिला समेत नौ लोगों को नामजद किया गया है। एक पक्ष के जगदीश ठाकुर ... और पढ़ें »

  • नवजात को बेचने के दबाव पर बवाल

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 11:43 PM (IST)

    सीतामढ़ी। शहर के राम पदारथनगर स्थित रामजी मेमोरियल एंड न्यूरो हास्पीटल में नौ दिन पूर्व जन्मीं नवजात को बेचने के लिए हास्पीटल के कम्पाउंडर द्वारा परिजनों पर दबाव बनाने के बाद बवाल मच गया। नवजात बच्ची की नानी ने मोबाइल पर एसडीओ सदर को सूचना देते हुए जहां क्लीनिक में जमकर हंगामा किया। वहीं न्याय की मांग करते हुए देर शाम तक उक्त हास्पीटल में अपने परिजनों के साथ जमी रहीं। देर शाम तक हास्पीटल में प... और पढ़ें »

  • बोखड़ा में एइएस की रोगी

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 11:42 PM (IST)

    सीतामढ़ी। मौसम के बदले तेवर के बीच जिले में एइएस ने फिर दस्तक दे दी है। इस मौसम में जिले के बोखड़ा प्रखंड में एइएस का पहला रोगी मिला है। जिसे नानपुर पीएचसी से सदर अस्पताल में रेफर कर दिया गया है। रविवार को बोखड़ा प्रखंड के बोखड़ा निवासी रमेश शर्मा की पुत्री 7 वर्षीया सपना कुमारी को सदर अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया। सदर अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में फिलहाल सपना का इलाज जारी है। सपना के पि... और पढ़ें »

  • न्याय मित्र के 75 पद रिक्त

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 12:49 AM (IST)

    सीतामढ़ी। जिले के 273 पंचायतों में 75 में न्याय मित्र का पद रिक्त है। रिक्त पदों पर न्याय मित्रों की नियुक्ति के लिए अधिवक्ता कुमार अभिमन्यु श्रीवास्तव ने मुख्यमंत्री को पत्र भेजा है। कहा है कि सीतामढ़ी के 17 प्रखंड में कुल 273 पंचायत है। जिसमें 138 पंचायत में न्यायमित्र कार्यरत है। जबकि 75 पद वर्षों से रिक्त है। जिससे ग्राम कचहरी का कार्य प्रभावित हो रहा है। बताया है कि सूचना के अधिकार अधिनियम ... और पढ़ें »

  • 30 मई से फोकानिया व मौलवी की परीक्षा

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 12:48 AM (IST)

    सीतामढ़ी। बिहार राज्य मदरसा शिक्षा बोर्ड पटना द्वारा आयोजित होने वाले फोकानिया (मैट्रीक) व मौलवी (इंटर) की परीक्षा आगामी 30 मई से शुरू होकर 6 जून तक चलेगा । परीक्षा को शांतिपूर्ण व कदाचार मुक्त संपन्न कराने के लिए जिले में 11 परीक्षा केन्द्र बनाए गये है। इनमें एक भी मदरसा को केन्द्र नहीं बनाया गया है। मदरसा बोर्ड जब से परीक्षा ले रही है, यह पहला मौका होगा कि किसी मदरसा को केन्द्र नहीं बनाया ग... और पढ़ें »

  • वोट बहिष्कार करने वालों पर होगी कार्रवाई

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 12:46 AM (IST)

    सीतामढ़ी । डुमरा प्रखंड के चक राजोपट्टी पंचायत के वार्ड 18 का मतदान केंद्र बदले जाने ते नाराज मतदाताओं द्वारा वोट बहिष्कार का एलान से संबंधी छपी खबर के बाद प्रशासन सकते में आई और स्थानांतरित बूथ का निरीक्षण करते हुए मतदाताओं को समझा बुझाया। बीडीओ सह निर्वाची पदाधिकारी संजय कुमार सिन्हा ने बताया कि चुनाव आयोग के निर्देश के आलोक में प्रत्येक वार्ड में मतदान केंद्र स्थापित करना है। संबंधित वार्ड... और पढ़ें »

(News from Sitamarhi, Bihar)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें