Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 25,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सीतामढ़ी

19 घरों में लाखों की संपत्ति स्वाहा

रीगा (सीतामढ़ी), संवाद सहयोगी : प्रखंड के संग्राम फंदह गांव में खाना बनाने के दौरान लगी आग में 19 घर खाक हो गए। हादसे में लाखों की संपत्ति जल गई। सूचना पर पहुंची फायरब्रिगेड की टीम ने ग्रामीणों की सहायता से दो घंटे में आग पर काबू पाया। घटना में पप्पू राम, ब्रह्मादेव राम, अशोक राम, हरि किशोर राम, जय किशोर राम, सखिया देवी, फुलगेन राम, सुरेन्द्र राम, नागेन्द्र राम, मनोज राम, प्रेम राम, नामेन्द्र राम,... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 08:49 PM (IST)
        

अभ्यर्थियों को मिली व्यय संबंधी जानकारी

जागरण संवाददाता, सीतामढ़ी : समाहरणालय स्थित विमर्श कक्ष में गुरुवार को लोक सभा निर्वाचन क्षेत्र के अभ्यर्थियों व उनके प्रतिनिधियों को आर्दश आचार संहिता, व्यय लेखा व ईवीएम के बारे में जानकारी दी गई। कई अभ्यर्थी देर से पहुंचने के कारण शिविर में शामिल नहीं हो सके। अभ्यर्थियों को चुनाव आयोग द्वारा जारी आदेश के आलोक में कार्य करने एवं आदर्श आचार संहिता का शतप्रतिशत पालन करने का सुझाव दिया गया। इसके अल... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 07:49 PM (IST)
        

बीईओ के निरीक्षण में मिली कई अनियमितता

बोखड़ा (सीतामढ़ी), संवाद सहयोगी : बीईओ राकेश प्रसाद सिन्हा द्वारा नियमित विद्यालय संचालन व शैक्षणिक व्यवस्था सुदृढ़ करने के लिए विद्यालय का निरीक्षण किया जा रहा है। बीईओ ने गुरुवार को प्रखंड के आठ विद्यालयों का निरीक्षण किया। निरीक्षण के उपरांत बीईओ ने बताया कि प्राथमिक विद्यालय बुधनगरा बालक में दो शिक्षक दरेश पासवान व आराधना कुमारी बगैर सूचना के विद्यालय से अनुपस्थित पाये गए। मध्य विद्यालय सामर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 07:49 PM (IST)
        

चुनाव में ईवीएम अति महत्वपूर्ण : डीएम

जागरण संवाददाता, सीतामढ़ी : समाहरणालय स्थित विमर्श कक्ष में गुरुवार को अभियंताओं को ईवीएम की तकनीकि जानकारी दी गई। जिला निर्वाचन पदाधिकारी डा. प्रतिमा ने प्रशिक्षण में शामिल अभियंताओं व मतदान पदाधिकारियों को ईवीएम की बारीकी से जानकारी प्राप्त करने की नसीहत दी। कहा कि चुनाव में ईवीएम अतिमहत्वपूर्ण है। इसलिए ईवीएम की सिलिंग व सेटिंग में किसी प्रकार की गड़बड़ी नही होनी चाहिए। अभियंता व मतदान पदाधिकारि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 07:48 PM (IST)
        

नारायणपुर मवि से निकली जागरुकता रैली

24 एसएमटी 5 डुमरा (सीतामढ़ी), संवाद सहयोगी : शत प्रतिशत मतदान के लिए गुरुवार को प्रखंड के मध्य विद्यालय नारायणपुर से प्रेरक गोल्डी कुमारी, कार्यक्रम समन्वयक रामप्रीत राम व प्रधानाध्यापक अंजनी कुमार सिन्हा के नेतृत्व में जागरुकता रैली निकाली गई। रैली नारायणपुर गांव के चौक-चौराहों से गुजरते हुए मुरादपुर वार्ड नंबर 9, बूथ संख्या 185 होते हुए विद्यालय पहुंची। मौके पर विद्यालय के शिक्षक मो. अतीम, अजय ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 07:46 PM (IST)
        

8 घर समेत जले, लाखों की क्षति

बाजपट्टी (सीतामढ़ी), संवाद सहयोगी : प्रखंड क्षेत्र के सौरा टोल भरतपुर में आग लगने से आठ घर जल गए। सूचना पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने ग्रामीणों के सहयोग से दो घंटे में आग पर काबू पाया। अगलगी में जगदीश मुखिया, बसंत मुखिया, सोगारथ मुखिया, छोटकन मुखिया, गौरी मुखिया, इंदल मुखिया, बिल्टू मुखिया व धर्मेन्द्र मुखिया का घर जल गया। इसमें लगभग दो लाख की संपत्ति जल गई। एक भैंस भी झुलस गई। जानकारी मिलते ह... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 07:43 PM (IST)
        

बैठक में शांतिपूर्ण चुनाव को कई मुद्दों पर चर्चा

पुपरी (सीतामढ़ी), संवाद सहयोगी : लोक सभा चुनाव को शांतिपूर्ण संपन्न कराने के लिए गुरुवार को आरक्षी उपाधीक्षक कार्यालय में पुलिस अधिकारियों की बैठक हुई। इसमें कई मुद्दों पर चर्चा करते हुए चुनाव तैयारी की समीक्षा की गई। डीएसपी मोतीउर रहमान ने मतदान के दिन शांति व्यवस्था बनाए रखने का निर्देश देते हुए स्वच्छ व निष्पक्ष चुनाव कराए जाने पर जोर दिया। उन्होंने चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति के ल... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 07:35 PM (IST)
        

हंसुआ से मां को किया जख्मी

परिहार (सीतामढ़ी), संवाद सहयोगी : बेला थाना के सिरसिया गाव में गुरुवार को कलयुगी पुत्र ने हंसुआ से वार कर मां को गंभीर रूप से जख्मी कर दिया। इतना ही नहीं माता-पिता के आशियाने में आग लगाने की कोशिश की। पिता विकाउ दास के बयान पर बेला थाना पुलिस ने पुत्र ठागा दास के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर ली है। जानकारी के मुताबिक ठागा दास ने गुरुवार को घरेलू झगड़े में मां पानो देवी पर हसुआ से हमला कर दिया। इससे वह... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 07:29 PM (IST)
        

अगलगी में दस घर राख, लाखों की क्षति

फोटो 24 एमडीबी 29 --गुमानी टोला में मचा हाहाकार जयनगर (मधुबनी), संस : जयनगर प्रखंड की बरही एवं बैरा पंचायत के सीमा पर अवस्थित गुमानी टोला में हुए अग्निकांड में पांच लोगों के दस घर जलकर राख हो गए। इसमें लाखों की संपत्ति जलकर नष्ट हो गई। मशक्कत के बाद ग्रामीणों ने आग पर काबू पाया। ग्रामीणों के मुताबिक चिंगारी से बिन्देश्वर सहनी के घर में आग लग गई। देखते ही देखते महेन्द्र सहनी, राजेन्द्र सहनी, जल... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 07:18 PM (IST)
        

बीएलओ घर-घर जाकर बांटेंगे मतदाता पर्ची

बथनाहा (सीतामढ़ी), संवाद सहयोगी : मध्य विद्यालय सहियारा में गुरुवार को बीएलओ, शिक्षक, आशा व सेविकाओं की बैठक हुई। इसकी अध्यक्षता बीडीओ रजत किशोर सिंह ने की। बैठक में लोकसभा चुनाव के मद्देनजर शत-प्रतिशत मतदान को लेकर मतदाताओं को प्रेरित किया गया। वहीं चुनाव आयोग के आदेश का हवाला देते हुए बीडीओ ने बताया कि इस बार किसी पार्टी के बूथ एजेंट या पार्टी समर्थकों द्वारा पर्ची नहीं दिया जाएगा। इसके लिए बीए... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 07:18 PM (IST)
        

चचरी के सहारे रेंग रही मुसहरीवासियों की जिंदगी

-विकास के मायने से अनजान हैं गांव के लोग -गांव में सड़क, बिजली, शिक्षा व स्वास्थ्य व्यवस्था नहीं बाढ़ व बरसात में नाव ही रह जाता है सहारा परसौनी (सीतामढ़ी), संवाद सहयोगी : प्रखंड के डेमा पंचायत के मुसहरी गांव स्थित पासवान टोला के लोगों की जिंदगी चचरी के सहारे रेंग रही है। पांच साल बीत गए, गांव की समस्या जहां की तहां है। जन प्रतिनिधि ने इसको दूर करने का प्रयास तक नहीं किया है। आज तक इस गांव के लो... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 06:59 PM (IST)
        

बोले वोटर

भ्रष्टाचार से मुक्ति व विकास को गति देने वाला हो सांसद - जनता की समस्या का त्वरित निदान करने वाला हो सांसद - लोगों ने दैनिक जागरण को काल कर बताया सीतामढ़ी, जासं : सीतामढ़ी में लोक सभा के लिए मतदान 7 मई को होना है। इस क्रम में दैनिक जागरण द्वारा आम जनता की आवाज प्रत्याशियों तक पहुंचाने की पहल की गई है। इसके तहत हमने पूछा - कैसा हो सांसद? लोगों ने दैनिक जागरण को कॉल कर बताया कि विकास के प्रति समर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 06:47 PM (IST)
        

मामूली विवाद में युवक का पैर तोड़ा

24 एसएमटी 2 डुमरा (सीतामढ़ी) : थाना क्षेत्र के लगमा गांव में मामूली विवाद में पड़ोसियों ने पीटकर शिवचन्द्र दास का पैर तोड़ दिया। घायल को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने शिवचन्द्र दास के बयान पर प्रमोद दास, शंकर दास, विनय दास, राज कुमार दास व उनकी पत्नी को नामजद किया है। अस्पताल में इलाज के दौरान शिवचन्द्र ने पुलिस को बताया कि पड़ोस की विधवा सुखिया देवी की पुत्री की शादी 11... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 06:39 PM (IST)
        

कई विद्यालयों में शिक्षा समिति का गठन नहीं

-कहीं प्रधानाध्यापक की उदासीनता, तो कही गुटबाजी से गठन नहीं बोखड़ा (सीतामढ़ी), संवाद सहयोगी : प्रखंड के 75 विद्यालयों में छह से अधिक विद्यालयों में अब तक शिक्षा समिति का गठन नहीं किया जा सका है। जिला से निर्गत पत्र के अनुसार 31 जनवरी तक ही सभी विद्यालयों में शिक्षा समिति का गठन कर लिया जाना था। लेकिन संबंधित विद्यालय के प्रधान शिक्षक की उदासीनता और दो गुटों के बीच विवाद के कारण शिक्षा समिति का गठन... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 06:21 PM (IST)
        

छोटा गांव, बड़ा संदेश

फोटो : 24 एसएमटी पुनौरा पश्चिमी : बिजली के अभाव में अंधेरे में डूबा गांव - विकास के मायने से अंजान हैं लोग - सड़क व बिजली की व्यवस्था नहीं - नलकूप का अभाव, सिंचाई की व्यवस्था न रहने से खेती प्रभावित - अस्पताल की व्यवस्था नहीं इलाज बिना कई पर्यटक व ग्रामीण मरे पुनौरा पश्चिमी पंचायत : एक नजर आबादी : 8 हजार मतदाता : 3,800 महिला मतदाता : 1,800 पुरुष मतदाता : 2,000 साक्षरता दर : 65 फीसद... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 06:15 PM (IST)
        

चार अवैध वेंडर गिरफ्तार, जेल

सीतामढ़ी, संस : आरपीएफ ने सीतामढ़ी स्टेशन के पास ट्रेन में चलाए गए अभियान में चार अवैध वेंडरों को गिरफ्तार किया। इन लोगों को न्यायिक हिरासत में समस्तीपुर जेल भेज दिया गया है। गिरफ्तार लोगों में मेजरगंज निवासी खेलावन राय, रीगा थाने के रंजीतपुर निवासी अजय साह, नगर थाने के मेहसौल निवासी चंद्रिका ठाकुर व दरभंगा सदर निवासी लालबाबू साह के नाम शामिल है। चारों ट्रेन में अवैध रूप से सामान बेच रहे थे। और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 06:01 PM (IST)
        

आधा दर्जन बाइक जब्त

मेजरगंज (सीतामढ़ी) : मेजरगंज पुलिस द्वारा बाजार में चलाए गए सघन बाइक चेकिंग अभियान के दौरान आधा दर्जन बाइक जब्त की गई। थानाध्यक्ष अनंत राम के नेतृत्व में चलाए अभियान के दौरान आवश्यक कागजी प्रक्रिया के बाद कुछ बाइक को मुक्त कर दिया गया।और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 05:58 PM (IST)
        

ठोकर से जख्मी

मेजरगंज (सीतामढ़ी) : मेजरगंज - रीगा पथ में बाइक की ठोकर से संजीव दास 30 वर्ष जख्मी हो गए। इन्हें इलाज के लिए निजी क्लीनिक में भर्ती कराया गया है।और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 05:57 PM (IST)
        

चोरी की प्राथमिकी

डुमरा (सीतामढ़ी), संसू : शहर से सटे नाहर चौक स्थित फौजी जेनरल स्टोर्स में हुई चोरी मामले में तलखापुर निवासी दुकान संचालक संतोष कुमार द्वारा नगर थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। जिसमें लैपटाप, मोबाइल, नगद व अन्य सामग्री समेत कुल 80 हजार रुपये की संपत्ति गायब हो गया है।और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 05:56 PM (IST)
        

बथनाहा में दस वाहन जब्त

बथनाहा (सीतामढ़ी) : बथनाहा थानाध्यक्ष विशाल आनंद ने विभिन्न स्थानों पर चलाए गए सघन वाहन चेकिंग अभियान के दौरान दस वाहन जब्त किया है। थानाध्यक्ष ने बताया कि अभियान के दौरान बिना कागजात के दस वाहन जब्त किए गए है। इनको परिवहन विभाग को हस्तांतरित किया जा रहा है। और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 05:55 PM (IST)
        
(News from Sitamarhi, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »