Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 01,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सीतामढ़ी

हत्या कर शव ट्रैक पर फेंका

सीतामढ़ी, संवाद सहयोगी : डुमरा थाना के भीसा गांव में 12 वर्षीय किशोर की हत्या कर दी गई। हत्या को हादसा में तब्दील करने के लिए शव को रेलवे ट्रैक पर फेंक दिया गया। गुरुवार की सुबह सीतामढ़ी - दरभंगा रेलखंड के भीसा हाल्ट से 200 गज की दूरी पर किशोर का टुकड़ों में बंटा शव देख सनसनी फैल गई। हालांकि सूचना के 5 घंटे बाद मौके पर पहुंची डुमरा थाना पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा। शव को लेकर उहापोह की ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 02:31 AM (IST)
        

नव विवाहिता की गला रेत हत्या

परसौनी (सीतामढ़ी), संस : परसौनी थाना के मुरौल गांव में बीस वर्षीय विवाहिता की गला रेतकर हत्या कर दी गई। शव को मुरौल पोखर के पास फेंका गया। बुधवार सुबह शव को देख सनसनी फैल गई। सूचना के बाद थानाध्यक्ष अनिरूद्ध प्रसाद, अवर निरीक्षक केके शर्मा व ललन सिंह सशस्त्र बल के साथ मौके पर पहुंचे और तहकीकात की। शव की पहचान नहीं हो सकी है। थानाध्यक्ष ने बताया है कि कहीं और हत्या करने के बाद शव को मुरौल में फेंका... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 02:31 AM (IST)
        

जलसत्याग्रह के समापन पर जनांदोलन का निर्णय

जागरण संवाददाता, सीतामढ़ी : लक्ष्मणा नदी उड़ाही समेत छह सूत्री मांगों के समर्थन में संघर्ष यात्रा के तत्वावधान में जारी तीन दिवसीय जल सत्याग्रह का गुरुवार को समापन हो गया। इस अवसर पर सर्वसम्मति से इस आंदोलन को जनांदोलन में तब्दील करने व छह सूत्री मांगों को सरकार को समर्पित करने का निर्णय लिया गया। साथ ही आम लोगों के साथ मुहचट्टी गांव में निजी जमीन का मूल्य चूका कर श्रमदान से नई धारा को पुरानी धारा ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 02:31 AM (IST)
        

मुखिया ने उठाई झाड़ू, आगे आए ग्रामीण

परिहार (सीतामढ़ी) संवाद सहयोगी : पीएम मोदी के आवाज पर अब गांव - गांव तक स्वच्छता का असर दिखने लगा है। परिहार प्रखंड में स्वच्छता अभियान का दायरा लगातार बढ़ता जा रहा है। रोज नये गाव इससे जुड़ते जा रहे हैं। स्वच्छता को लेकर लोगों में जागरुकता का आलम अगर यही रहा तो वह दिन दूर नहीं, जब प्रखंड के तमाम गाव चकाचक दिखाई देने लगे। इस क्रम में मुजौलिया गाव में बथुआरा पंचायत के मुखिया रामकैलाश साह ने झाड़ू था... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 02:31 AM (IST)
        

मृत रंजना पहुंची न्यायालय

जागरण संवाददाता, सीतामढ़ी : मृत रंजना देवी ने ससुराल पहुंचकर सबको हैरत में डाल दिया। सभी लोग आवाक व हतप्रभ। लेकिन यह है हकीकत। बेलसंड थाना के नुनौरा गांव निवासी स्व. चुन्नू सिंह की पत्नी रंजना देवी बेलसंड पंचायत में आशा के पद पर कार्यरत थी। 7 जुलाई को अचानक वह गायब हो गई। देर रात तक वह घर नहीं लौटी तो ससुर उमाशंकर सिंह ने उसके गायब होने का सनहा थाने में दर्ज कराया। इसकी सूचना दिल्ली में काम कर र... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 02:31 AM (IST)
        

.. और अब बेटी बचाओं अभियान

सुरसंड (सीतामढ़ी), संवाद सहयोगी : समाज में लगातार बढ़ रही नशाखोरी व कन्या भ्रूण हत्या के खिलाफ गांव - गांव तक जनजागरण अभियान चलेगा। इसके लिए समाजसेवी विजय शाही ने जहां आम लोगों से बेटी को बचाने व नशाखोरी से बचने की अपील की है। वहीं जागरुकता अभियान चलाने का संकल्प लिया है। यह जानकारी सुरसंड प्रखंड मुख्यालय स्थित कला मंदिर में आयोजित प्रेस वार्ता में समाजसेवी ने दी। उन्होंने नशाखोरी व कन्या भ्रूण ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:00 AM (IST)
        

हिंसक झड़प में आधा दर्जन जख्मी

डुमरा (सीतामढ़ी) : नगर थाना के गोविंद फंदह गांव में मंगलवार की देर शाम पोखर में हिस्सेदारी को लेकर चाचा - भतीजे के बीच हुए विवाद से उत्पन्न हिंसक झड़प में आधा दर्जन लोग जख्मी हो गए। जख्मी एक पक्ष के रेखा कुमारी, विक्की कुमार व कविता कुमारी तथा दूसरे पक्ष के सुनील कुमार, सुशील कुमार व उसकी मां पूनम देवी को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उधर, सूचना के बाद नगर थाना पुलिस मौके पर पहुं... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 01:02 AM (IST)
        

मांगों को लेकर यादव विचार मंच का धरना

सीतामढ़ी, संसू : विभिन्न मांगों के समर्थन में सोमवार को यादव विचार मंच के तत्वावधान में अनिल यादव की अध्यक्षता में लक्ष्मणा नदी के पास धरना दिया गया। इनकी मांगों में नदी को अतिक्रमण मुक्त कराने, एनएच 77 स्थित सभी गांवों में घाट निर्माण कराने, पर्यावरण संरक्षण को पौधरोपण कराने, नदी के दोनों किनारे पर सिंचाई योजना का निर्माण कराने, नेपाल के सर्लाही जिला के हरिपुर, फूलपरा गांव से सीमरा तक उड़ाही कराकर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 01:02 AM (IST)
        

मारपीट कर रुपये छीने, प्राथमिकी

पुपरी (सीतामढ़ी), संवाद सहयोगी : थाना क्षेत्र के बछाड़पुर निवासी अखिलेश दास के आवेदन पर थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई है। जिसमें मिथिलेश दास व रामचंद्र दास को आरोपित किया गया है। दर्ज प्राथमिकी में मारपीट कर बक्सा में रखे पचास हजार रुपये छीन लेने का आरोप लगाया गया है। और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 01:02 AM (IST)
        

महाकाली पूजा में उमड़ी भीड़

बोखड़ा (सीतामढ़ी) संस : प्रखंड के पतनुक्का काली स्थान में श्रीराम काली पूजा समिति व ग्रामीणों के सहयोग से आयोजित सात दिवसीय मां महाकाली पूजा के छठे दिन सोमवार को श्रद्धालु की भीड़ पूजा अर्चना के लिए उमड़ पड़ी । यहां काली स्थान में वर्ष 1998 से ही मां महाकाली की पूजा अर्चना होती आ रही है। लोगों की ऐसी मान्यता है कि यहां पूजा के लिए आने वाले लोगों द्वारा मांगी मन्नतें पूरी होती है। यहां की काली की महि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 01:02 AM (IST)
        

अगलगी में पटाखा दुकान खाक

पुपरी (सीतामढ़ी) संवाद सहयोगी : बुधनद चौक स्थित पटाखा दुकानों में मंगलवार की दोपहर अचानक लगी आग में हजारों की संपत्ति खाक हो गई। एक साथ तीन पटाखा दुकानों में आग लगने से इलाके में अफरा-तफरी मच गई। स्थानीय लोगों व अग्निशमन दल द्वारा आग पर काबू पाया गया। जानकारी के अनुसार छठ को लेकर बुधनद चौक पर एक ही स्थान पर अलग-अलग तीन पटाखे की दुकानें खोली गई थी। अचानक इंद्रजीत राय के पटाखे की दुकान में आग लग गई।... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 01:02 AM (IST)
        

स्वच्छता अभियान में जुटे युवा-बुजुर्ग

परिहार (सीतामढ़ी) संवाद सहयोगी : प्रखंड के मनिक्थर के युवाओं ने गाव को स्वच्छ बनाने का संकल्प लेते हुए झारू व कुदाल हाथ में लेकर निकल पड़े सफाई अभियान में। कई दिनों से गाव के युवा मनोयोग से अभियान में जुटे हैं। अब तो गाव में इसका असर भी दिखाई देने लगा है। इससे उनका उत्साह कई गुना बढ़ गया है। युवाओें के संकल्प को देख बुजुर्ग भी उनके अभियान में शामिल होने लगे हैं। मंगलवार को चला अभियान : मंगलवार को... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 01:02 AM (IST)
        

भक्ति में डूबा इलाका, खरना आज

जासं, सीतामढ़ी : लोक आस्था के चार दिवसीय महापर्व छठ का सोमवार को आगाज हो गया। नहाय खाय के साथ ही इलाका भक्तिमय हो गया है। हर जगह छठ गीतों की धूम है। नदी पर घाट बनाने का काम जारी है। दूर - दराज से लोग घर पहुंचने लगे है। बाजारों में भीड़ है और लोग जम कर खरीदारी कर रहे हैं। नहाय - खाय संपन्न : देश प्रदेश की तरह शक्ति की धरती मां जानकी की जन्मस्थली सीतामढ़ी में भी सोमवार को लोक आस्था का महापर्व छठ ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 01:02 AM (IST)
        

सामने आया जेल में 'सेल' का खेल

जासं, सीतामढ़ी : सीतामढ़ी जेल में रविवार की रात चलाए गए 'साइलेंस आपरेशन' में बड़ी संख्या में मोबाइल, सिम, चार्जर व नगद बरामद कर पुलिस ने अब तक की सबसे बड़ी सफलता हासिल की है। वहीं जेल के भीतर वर्षो से चल रहे 'सेल' के खेल का खुलासा भी हुआ है। अगस्त में हुए जेल फायरिंग के बाद बड़ी संख्या में सेलफोन की बरामदगी ने जेल प्रशासन को भी सवालों के घेरे में ला दिया है। बार-बार छापेमारी में मोबाइल जब्त के बाद फ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 01:02 AM (IST)
        

छठ व्रतियों में पूजा सामग्री वितरित

सोनबरसा (सीतामढ़ी), संवाद सहयोगी : राजद प्रदेश अध्यक्ष सह पूर्व मंत्री डा. रामचंद्र पूर्वे ने अपने गांव बंदरझुला में 351 छठ व्रतियों के बीच पूजा सामग्री का वितरण किया। सामग्री में सूप, नारियल, अगरबती व केला शामिल था। उन्होंने वितरण की शुरूआत अपनी माता सुमित्रा देवी से कराया। उनकी पत्नी डा. रंजना पूर्वे, पूर्व मुखिया जय कृष्ण पूर्वे, राजद प्रखंड अध्यक्ष राम नरेश मंडल व अरुण कुमार वितरण में सहयोग क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 01:02 AM (IST)
        

युवक की नाक काटी

बेलसंड (सीतामढ़ी) : बेलसंड थाना क्षेत्र के नुनौरा गांव में आपसी विवाद में धारदार हथियार के प्रहार से जहां बबलू कुमार नामक युवक की नाक काट ली गई। वहीं उसके घर से नकद व जेवरात लूट लिये गए। इस बाबत पीड़ित ने थाने में आवेदन दिया है। और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 01:02 AM (IST)
        

एसडीओ ने किया छठ घाट का निरीक्षण

बैरगनिया (सीतामढ़ी), संस : एसडीओ सदर संजीव कुमार ने स्थानीय अधिकारी व जन प्रतिनिधि के साथ छठ घाटों का निरीक्षण किया। इस दौरान लाल बकेया नदी सहित 9 छठ घाटों पर वारकेटिंग करने का निर्देश दिया। एसडीओ श्री कुमार, डीसीएलआर संदीप कुमार, नगर पंचायत अध्यक्ष बशीर अंसारी, बीडीओ सह कार्यपालक पदाधिकारी आशुतोष आनंद, नप कर्मियों के साथ लाल बकैया, शिवालय मंदिर, थाना घाट, मनोहर बाबा घाट सहित अन्य घाटों का निर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 01:02 AM (IST)
        

आज उमड़ेगा आस्था का जन सैलाब

जेएनएन, सीतामढ़ी : लोक आस्था के चार दिवसीय महापर्व छठ से इलाका भक्तिमय हो गया है। महापर्व के दूसरे दिन मंगलवार को खरना हुआ। पर्व को लेकर बाजारों में भीड़ रही। पूरे दिन घाटों को बनाने व सजाने का काम जारी रहा। खरना हुआ : मंगलवार को छठ व्रतियों ने पूरे दिन उपवास रखकर शाम को खरना किया। गुड़ से बनी खीर व रोटी के साथ छठी मईया की आराधना की। लोगों ने सपरिवार मत्था टेककर घर परिवार की सुख समृद्धि व शांति की... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 01:02 AM (IST)
        

आतंकवाद समाज के लिए खतरनाक : भाजपा

सीतामढ़ी, संस : जिला भाजपा की बैठक सोमवार को स्थानीय कार्यालय में जिलाध्यक्ष मनोज कुमार की अध्यक्षता में हुई। इसमें गत वर्ष 27 अक्टूबर को पटना गांधी मैदान में हुंकार रैली के दौरान सीरियल बम ब्लास्ट में शहीद हुए छह भाजपा कार्यकर्ता के प्रति संवेदना व्यक्त की गई। वहीं घायल व्यक्तियों के स्वस्थ्य होने की कामना की गई। कार्यकर्ताओं ने 27 अक्टूबर को आतंकवाद विरोधी दिवस के रूप में मनाने का निर्णय लिया। ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 01:02 AM (IST)
        

युवक की पिटाई, 70 हजार लूटे

सीतामढ़ी, संसू : छठ पर लुधियाना से घर लौट रहे युवक को शहर के पुरानी बस स्टैंड के पास फलविक्रेता ने दो सहयोगियों के साथ मिलकर बेरहमी से पीटकर अधमरा कर दिया। वहीं उसकी जेब से 70 हजार नकद व मोबाइल समेत एक लाख रुपये की संपत्ति लूट ली। गंभीर रूप से जख्मी नगर थाना के लक्ष्मीपुर भासर निवासी राम भगत महतो के पुत्र राम विनय महतो को सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना की बाबत पुलिस को दिए बयान में राम व... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 01:02 AM (IST)
        
(News from Sitamarhi, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें