Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
July 28,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सीतामढ़ी

फिर पनपने लगा रंगदारी उद्योग

- सीतामढ़ी में कातिब व बेलसंड में किसान से मांगी दस-दस लाख रंगदारी - सोनबरसा में जदयू नेता से रंगदारी मांगने वाला गिरफ्तार - रंगदारों का पता लगाने में जुटी पुलिस जासं, सीतामढ़ी : सीतामढ़ी फिर से रंगदारी उद्योग फलने-फूलने लगा है। रंगदारों की सक्रियता आम अवाम में दहशत का कारण बन गया है। रंगदारों ने मोबाइल पर किसान, कातिब व नेता से रंगदारी मांग सनसनी फैला दी है। हालांकि, जदयू नेता से रंगदारी मांगन... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 08:27 PM (IST)
        

बाइक चोरी करते युवक धराया

सीतामढ़ी, संवाद सूत्र : नगर थाना के मेहसौल चौक पर छोटे बाबू के दरवाजे के समीप से बाइक चोरी कर भागने का प्रयास कर रहे युवक को स्थानीय लोगों ने रंगे हाथ दबोच लिया और धुनाई कर मेहसौल ओपी पुलिस के हवाले कर दिया। पकड़े गए युवक की पहचान नगर थाना के रंजीतपुर निवासी मनीष कुमार के रूप में हुई है। उसे रविवार को जेल भेज दिया गया। जानकारी के अनुसार शनिवार की शाम रुन्नीसैदपुर थाना के छपरा निवासी प्रसाद कुमार र... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 08:27 PM (IST)
        

दहेज के लिए विवाहिता की हत्या

-साक्ष्य मिटाने के लिए शव को जलाया -मृतका के पिता के बयान पर प्राथमिकी, पति समेत पांच नामजद बेलसंड (सीतामढ़ी), संवाद सहयोगी : थाना क्षेत्र के लोहासी गांव में रविवार को ससुरालवालों ने दहेज के लिए विवाहिता रूबी देवी की हत्या कर दी और साक्ष्य मिटाने की नीयत से आननफानन में शव को जला दिया। घटना के संबंध में मृतका के पिता रीगा थाना के चोटाही निवासी नंद किशोर राय के बयान पर पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज कर ल... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 08:27 PM (IST)
        

दुकान के स्टाफ को चाकू मार छीने रुपये

27 एसमटी 11 सीतामढ़ी, संवाद सूत्र : मेन रोड राजेन्द्र भवन के समीप स्थित दुकान में घुसकर एक स्टाफ को चाकू मार दिया और काउंटर से 41 सौ रुपये उठा ले गया। घायल स्टाफ सोनापट्टी निवासी मो. नाजिम का इलाज सदर अस्पताल में कराया गया। जानकारी के अनुसार भवदेपुर निवासी फेमस गद्दी मेकर के संचालक सफी अंसारी का अपने भाई सुलेमान से पट्टीदारी का विवाद चल रहा है। सुलेमान दुकान को खाली करने का दबाव दे रहा है। इस बात... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 08:27 PM (IST)
        

शराब व्यवसायी का छह लाख लेकर चालक फरार

- बैंक में जमा करने के लिए व्यवसायी ने चालक को दिए थे पैसे - चालक ने दामाद व उसके पुत्र पर रुपये छीन लेने का लगाया आरोप - व्यवसायी ने नगर थाने में दर्ज कराई प्राथमिकी जासं, सीतामढ़ी : सीतामढ़ी शहर के गोशाला रोड स्थित शराब व्यवसायी का छह लाख रुपया लेकर उसका चालक फरार हो गया। व्यवसायी द्वारा चालक को रुपये बैंक ऑफ बड़ौदा शाखा में जमा करने के लिए दिया गया था। चालक द्वारा राशि खाते में जमा नहीं की गई... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 08:27 PM (IST)
        

चिमनी संचालक से बाइक व छह लाख लूटे

- डिक्की से 6.25 लाख रुपये भी लूटे -तीन बदमाशों ने आ‌र्म्स के बल पर दिया वारदात को अंजाम - चिमनी संचालक ने किया दो को पहचानने का दावा जासं, सीतामढ़ी : चोरौत के अरइला चौर के पास बाइक सवार तीन नकाबपोश बदमाशों ने आ‌र्म्स के बल पर चिमनी संचालक से बाइक समेत 6.25 लाख रुपये लूट लिए। घटना को लेकर चोरौत पूर्वी पंचायत के वार्ड एक निवासी चिमनी संचालक शंभू पूर्वे के बयान पर पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज कर ली है... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 08:27 PM (IST)
        

फरार आरोपियों को शीघ्र करें गिरफ्तार : एसपी

बैरगनिया (सीतामढ़ी), संवाद सहयोगी : एसपी नवल किशोर सिंह ने रविवार को बैरगनिया थाना का निरीक्षण कर पुलिस अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। एसपी ने करीब चार घंटे तक अभिलेखों का निरीक्षण करने के बाद थानाध्यक्ष को लंबित कांडों का शीघ्र निष्पादन करने, फरार अभियुक्तों की गिरफ्तारी करने व अवांछित तत्वों पर नजर रखने का निर्देश दिया। पासपोर्ट व आग्नेयास्त्र से संबंधित आवेदन को ससमय निष्पादन करने को क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 08:27 PM (IST)
        

अवैध शराब कारोबारी समेत दो को जेल

सीतामढ़ी, संवाद सूत्र : शराब के अवैध कारोबार के खिलाफ सदर एसडीओ महेन्द्र कुमार व डीएसपी एमएन उपाध्याय के नेतृत्व में चलाए गए अभियान में धराए लाइन होटल संचालक व उसके कर्मी समेत दो को जेल भेज दिया गया। साथ ही बासुश्री चौक व नूतन सिनेमा के पास सरकारी लाइसेंसी दुकान को सील कर दिया गया। गिरफ्तार लोगों में वसंत लाइन होटल खैरवा रोड के मैनेजर पुरनहिया निवासी संजीव कुमार व सोनबरसा थाना के छोटी सिंहवाहिनी ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 08:27 PM (IST)
        

चोरी करते रंगे हाथ तीन धराए

मेजरगंज (सीतामढ़ी) : मेजरगंज बाजार स्थित गल्ला दुकान में घुस कर चोरी करते तीन युवकों को स्थानीय लोगों ने रंगे हाथ दबोच लिया। वहीं पिटाई के बाद तीनों को पुलिस को सौंप दिया। गिरफ्तार युवकों की पहचान सीतामढ़ी शहर के बसवरिया निवासी राजा कुमार व राहुल कुमार तथा शिवहर के पिपराही थाने के अंबा शेख टोली निवासी रौशन कुमार के रूप में हुई है। घटना की बाबत व्यवसायी दिनेश कुमार ने तीनों के खिलाफ मेजरगंज थाने मे... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 07:00 PM (IST)
        

विवाहिता को जलाने का प्रयास

- असफल होने पर घर से निकला परिहार (सीतामढ़ी), संवाद सहयोगी : बेला थाना के सौरभर गांव में रविवार को दहेज में बाइक नहीं मिलने पर ससुरालवालों ने विवाहिता को केरोसिन छिड़ककर जिंदा जलाने का प्रयास किया। असफल होने पर मारपीट कर घर से निकाल दिया। इस संबंध में पीड़िता गीता देवी के बयान पर पुलिस ने पति मनीष राज, ससुर रामवीर सिंह व सास रामफूल देवी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर ली है। बताया गया है कि दो वर्ष पू... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 07:00 PM (IST)
        

करंट से अधेड़ की मौत

जासं, सीतामढ़ी : रीगा थाना क्षेत्र के बभनगामा गांव में करंट लगने से बभनगामा वार्ड पांच निवासी सुरेंद्र राय (40) की मौके पर ही मौत हो गई। सुरेंद्र काम करने के दौरान बिजली तार के संपर्क में आ गया जिससे उसकी मौत हो गई।और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 07:00 PM (IST)
        

ट्रेन से गिरकर युवक जख्मी, रेफर

जासं, सीतामढ़ी : डुमरा प्रखंड के तहत परसौनी स्टेशन के पास ट्रेन से गिरकर एक युवक जख्मी हो गया। जख्मी बाजपट्टी थाना के बाजितपुर निवासी सर्वेश कुमार को स्थानीय लोगों ने सदर अस्पताल में भर्ती कराया। जहां से उसकी गंभीर स्थिति को देखते हुए चिकित्सकों ने एसकेएमसीएच मुजफ्फरपुर रेफर कर दिया। बताया गया है कि ट्रेन से उतरने के क्रम में वह गिर गया। और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 07:00 PM (IST)
        

दहेज प्रताड़ना में पति गिरफ्तार

- पुलिस ने पति को भेजा जेल - विवाहिता को भेजा महिला अल्पावास गृह मेजरगंज (सीतामढ़ी) : पहली पत्नी के रहते दो-दो शादी रचाने व पहली पत्नी को प्रताड़ित करने के मामले में मेजरगंज पुलिस ने छापेमारी कर बहेड़ा निवासी संजय राय को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। वहीं बेबी का 164 का बयान दर्ज कराने के बाद महिला अल्पावास गृह भेज दिया। घटना की बाबत चंडीगढ़ के फेज 11 भिंड निवासी बेबी कुमारी ने दहेज के लिए शारीरिक व म... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 07:00 PM (IST)
        

मुक्ति को अपनाएं प्राकृतिक जीवन शली : संत

-तीन दिवसीय सेमिनार का आयोजन सीतामढ़ी, संस : बरियारपुर स्थित आवासीय गुरुकुल हाई स्कूल परिसर में आनंद मार्ग की ओर से आयोजित तीन दिवसीय सेमिनार में आचार्य परमेश्वरानंद अवधूत व आचार्य करुणानंद अवधूत ने साधना के गुढ़ रहस्यों की जानकारी दी। व्यस्तम जीवन में भावनात्मक स्वरूप प्रदान करते हुए प्राकृतिक जीवन शैली को अपनाएं। कहा कि पृथ्वी पर सर्वप्रथम भगवान शिव ने मानव जीवन को छंदात्मक स्वरूप प्रदान किया थ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 07:00 PM (IST)
        

कुव्यवस्था पर मरीजों का हंगामा

27 एसएमटी 4 सीतामढ़ी, संवाद सूत्र : सदर अस्पताल के ओपीडी में एक व्यक्ति के दबंगई से आक्रोशित मरीजों ने जमकर हंगामा किया। इससे कुछ देर के लिए सभी काम ठप हो गए। चिकित्सक सुधा झा व कर्मियों के समझाने के बाद मरीज शांत हुए। जानकारी के अनुसार ओपीडी चार नंबर में महिलाओं की लंबी कतार लगी थी। चिकित्सक के लेट पहुंचने व अल्ट्रासाउंड-एक्सरे की रसीद उपलब्ध नहीं होने के कारण मरीज आक्रोशित थे। चिकित्सक के पहुंच... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 07:00 PM (IST)
        

आवश्यक सेवा के मूल्य में कमी को चलेगा अभियान

-भाजयुमो की बैठक में लिए गए कई निर्णय सीतामढ़ी, संस : भाजयुमो नगर मंडल अध्यक्ष नारायण श्रीवास्तव उर्फ डिम्पू के आवास पर कार्यकर्ताओं की बैठक हुई। इसमें 'अच्छे दिन आने वाले है' विषय पर चर्चा हुई। वक्ताओं ने अच्छे दिन लाने के लिए आम जनता से अपेक्षित सहयोग की अपील की। कहा कि भाजयुमो सभी आवश्यक सेवाओं के मूल्यों में कमी के साथ शिक्षा के स्तर में सुधार व मिड डे मिल को सुव्यवस्थित कराने के लिए अभियान च... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 07:00 PM (IST)
        

युवक ने किया आत्महत्या का प्रयास

-आसाम से मोहन आया था ससुराल कोर्ट बाजार -आपसी विवाद में खया कीटनाशक सीतामढ़ी, संवाद सूत्र : कोट बाजार मोहल्ला स्थित ससुराल आया युवक मोहन ने पारिवारिक विवाद में कीटनाशक खाकर आत्महत्या का प्रयास किया। ससुरालियों ने युवक को तत्काल सदर अस्पताल में भर्ती कराया। जहां से नाजुक हालत देख चिकित्सकों ने एसकेएमसीएच रेफर कर दिया। जानकारी के अनुसार आसाम के तेजपुर निवासी मोहन सिंह का कोर्ट बाजार मोहल्ला मे... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 07:00 PM (IST)
        

जागरूकता अभियान जरूरी : एसडीओ

पुपरी (सीतामढ़ी), संवाद सहयोगी : अनुमंडल कार्यालय में रेड क्रास सोसाइटी उप जिला शाखा की बैठक अध्यक्ष सह अनुमंडलाधिकारी अखिलेश कुमार सिंह की अध्यक्षता में हुई। कार्यकारिणी समिति की बैठक में रेडक्रास द्वारा आयोजित कार्यक्रमों पर विचार विमर्श किया गया। एसडीओ ने उप जिला शाखा को आर्थिक सुदृढ़ीकरण पर बल किया। अभियान चलाकर सदस्य बनाने का निर्णय लिया गया। मानव सेवा के लिए दाताओं से संस्था को दान देने की अ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 07:00 PM (IST)
        

सामूहिक अवकाश पर जाएंगे डीआरडीए कर्मी

-फरवरी 2013 में प्रधान सचिव के साथ हुई थी वार्ता -प्रधान सचिव के निर्देश पर तीन सदस्यीय कमेटी का हुआ था गठन -20 जून को कमेटी ने की थी वेतन विस्तार की अनुशंसा जासं, सीतामढ़ी : तत्कालीन प्रधान सचिव ग्रामीण विकास के निर्देश पर गठित तीन सदस्यीय कमेटी के अनुशंसा संबंधी पत्र विभाग द्वारा निर्गत नहीं किए जाने से आक्रोशित डीआरडीए कर्मियों ने पहली अगस्त से अनिश्चितकालीन अवकाश पर जाने की चेतावनी दी है... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 07:00 PM (IST)
        

दानी हैं बगही के धनेश्वर महादेव

सावन विशेष के लिए : 27 एसएमटी 1 - आकाश से धरती पर गिरे थे महादेव - 1934 के भूकंप के दौरान हुई थी महादेव की उत्पति - गोविंद साह ने की थी श्मशान में शिवलिंग की स्थापना -1948 में पहुंचे तपस्वी नारायण दास ने बनवाया विशाल मंदिर - हर किसी की मन्नत पूरी करते हैं बाबा धनेश्वर नाथ महादेव कृष्णा/ शेखर, सीतामढ़ी सीतामढ़ी शहर से सटे बाबा तपस्वी नारायण दास की तपस्थली बगही के धनेश्वर महादेव की महिमा अ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 07:00 PM (IST)
        
(News from Sitamarhi, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें