सीतामढ़ी

  • कुख्यात छोटू ¨सह के घर की कुर्की

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 12:52 AM (IST)

    सीतामढ़ी। न्यायालय से निर्गत आदेश के आलोक में बुधवार को इंस्पेक्टर योगेन्द्र प्रसाद के नेतृत्व में रीगा, सुप्पी मेजरगंज व सहियारा पुलिस ने सुप्पी थाना के कंसारा निवासी छोटू ¨सह के घर की कुर्की की । इस दौरान छोटू ¨सह के घर का चौखट, किबाड़, बर्तन व फर्निचर समेत सभी सामान जब्त कर थाना ले आया गया। बताते चलें कि छोटू ¨सह पर जिला के विभिन्न थानों में हत्या, लूट व रंगदारी समेत कई मामला दर्ज है। वह वर्षो... और पढ़ें »

  • ट्रैक्टर की ठोकर से आटो क्षतिग्रस्त, एक घायल

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 12:51 AM (IST)

    सीतामढ़ी। सीतामढ़ी - सोनबरसा एनएच 77 के भूतही राइश मिल के निकट मंगलवार की देर रात सड़क पर खड़ा एक ट्रेक्टर से सीतामढ़ी की ओर से आ रहे एक आटो टकरा कर दुर्घटना ग्रस्त हो गई । इस दुर्घटना में आटो पर सवार एक यात्री सोनबरसा थाना के जयनगर निवासी र मुकेश कुमार घायल हो गया। ,जिसे स्थानीय लोगों ने इलाज के लिए सीतामढ़ी सदर अस्पताल भेजा दिया । समाचार प्रेषण तक थाना में मामले की प्राथमिकी दर्ज नही कराई गई... और पढ़ें »

  • अगरबती से लगी आग में हजारों की संपत्ति स्वाहा

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 12:48 AM (IST)

    सीतामढ़ी। थाना क्षेत्र के अलग-अलग गांवों में मंगलवार की रात अचानक आग लगने से एक आवासीय घर व एक किराना दुकान जलकर राख हो गया। जानकारी के अनुसार सुरसंड उत्तरी पंचायत वार्ड एक लिची फुलवाड़ी में मीनु देवी की कटघेरे में अचानक आग लग जाने से दस हजार रुपया नगद व लगभग एक लाख संपत्ति जल गई। स्थानीय लोगों ने काफी प्रयास के बाद आग पर काबू पाया। मीनु देवी ने बताया कि प्रतिदिन की तरह दुकान में अगरबत्ती जलाकर र... और पढ़ें »

  • हल्की बारिश से मौसम हुआ खुशगवार

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 12:41 AM (IST)

    सीतामढ़ी। देर रात हल्की बारिश के बाद अहले सुबह बुधवार को मौसम सुहाना हो गया। दिन में ही आकाश में छाए बादल व पुरबा हवा से मौसम में तल्खी घट गई। राजेन्द्र कृषि विवि के मौसम विभाग के अनुसार एक-दो दिनो में हल्की बारिश हो सकती है। इससे मौसम और खुशगवार होगा। अप्रैल माह के अंतिम सप्ताह की गर्मी ने सबको रूला कर रख दिया था। हल्की बारिश से दिन भर मौसम खुशगवार रहा। फलस्वरूप लोग बाजारों में परिवार के साथ निक... और पढ़ें »

  • जल समस्या के निदान को जल संरक्षण जरूरी

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 12:40 AM (IST)

    सीतामढ़ी। जल संकट से आम आदमी के साथ पशु-पक्षी तक जूझ रहे हैं। इसके समाधान के लिए हम सबको आगे आना होगा। जल संरक्षण को बढ़ावा देकर हम इस पर नियंत्रण पा सकते हैं। इसके लिए मुहिम चलाने की जरूरत है। जल समस्या को लेकर शांति नगर स्थित मन्न्त नर्सिंग होम में लायंस क्लब यूथ एंड जेरेक्स की ओर से एक संगोष्ठी का आयोजन किया गया। इसमें यह बात उभर कर आई कि जल संकट के समाधान के लिए जल संरक्षण जरूरी है, और इसके लि... और पढ़ें »

  • प्रतिदिन दो बार मुख की सफाई करें

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 12:39 AM (IST)

    सीतामढ़ी।स्थानीय श्री रविन्द्र तिवारी सरस्वती शिशु मंदिर में स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन किया गया। शिविर का उद्घाटन प्रधानाचार्य आनंद किशोर परासर ने दीप प्रज्वलीत कर किया। स्वास्थ्य शिविर में मुख व दन्त रोग विशेषज्ञ डा. अभय कुमार दास तथा जेनरल फिजिसियन डा. रजनीश कुमार ने स्कूल के वर्ग दो से दशम तक के 600 छात्र छात्राओं का मुख व दांत की जांच की। डा. श्री दास ने अपने निजी कोष से जांच के बाद... और पढ़ें »

  • तीन महिला चोर गिरफ्तार

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 12:39 AM (IST)

    सीतामढ़ी। जनकपुर रेलवे स्टेशन पर महिला चोर की सक्रियता से यात्रियों की परेशानी बढ़ गई है। एक महिला यात्री से पर्स से आभूषण उड़ाने के मामले में जीआरपी ने तीन महिला चोर को गिरफ्तार कर कार्रवाई के लिए सीतामढ़ी ले गये। पकड़े गये तीनों चोर दरभंगा व समस्तीपुर का बताया गया है। जानकारी के मुताबिक शहर के व्यवसायी शंभु गुप्ता अपनी पुत्रवधु एकता देवी के साथ स्टेशन पहुंचे। जहां से बैरगनिया रिश्तेदार के यहां... और पढ़ें »

  • मवि ¨सगरहिया के एचएम निलंबित

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 12:38 AM (IST)

    सीतामढ़ी। शिक्षा के अधिकार अधिनियम 2009 व उनके संवैधानिक दायित्वों का उल्लंघन करने, कार्यों में कोताही बरतने व स्पष्टीकरण का जबाब असंतोषजनक देने पर डीईओ महेश्वर साफी ने बथनाहा प्रखंड के मध्य विद्यालय ¨सगरहिया के प्रभारी प्रधानाध्यापक रामज्ञान राय को तत्काल के प्रभाव से निलंबित कर दिया है। निलंबन अवधि में इनका मुख्यालय प्रखंड शिक्षा कार्यालय बोखड़ा निर्धारित किया गया है। डीईओ ने बताया कि इनके विरुद... और पढ़ें »

  • शिक्षा का अधिकार अधिनियम का उल्लंघन

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 12:37 AM (IST)

    सीतामढ़ी। एक तरफ सरकार शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए जागरुकता अभियान सहित कई योजनाएं चला रही है। वहीं जिले के कपरौल प्राथमिक विधालय उर्दू से पांचवी उतीर्ण बच्चों का नामांकन उनके इच्छा व सुविधा के अनुसार नहीें हो रहा है। मो. फिरोज आलम, मो. सर्फूद्दीन अंसारी व मो. अख्तर हुसैन सहित कई अभिभावकों ने डीएम व डीईओ को आवेदन देकर बच्चों को उनकी इच्छा व सुविधा के अनुसाद आदर्श नगरपालिका मध्य विधालय, भवदेपुर मे... और पढ़ें »

  • बीईओ ने प्रतिनियोजित शिक्षकों की मांगी सूची, मचा हड़कंप

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 12:36 AM (IST)

    सीतामढ़ी। प्रभारी बीईओ डा. अमरेन्द्र पाठक ने परिहार के विभिन्न स्कूलों में प्रतिनियोजित शिक्षकों की सूची मांगी है। इसके लिए बीईओ ने सभी संकुल सम्वयक को चार दिनों की मोहलत दी है। कहा है कि निर्धारित समय पर प्रतिनियोजित शिक्षकों की सूची उपलब्ध नहीं कराए जाने पर समन्वयकों के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी। बीईओ के इस आदेश के बाद परिहार के स्कूलों व कार्यालय में प्रतिनियोजन पर कार्य कर रहे शिक्षकों में ... और पढ़ें »

  • बंद होंगे अनिबंधित स्कूल व को¨चग संस्थान

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 12:36 AM (IST)

    सीतामढ़ी। विभागीय निर्देश के आलोक में जिले में संचालित सभी अनिबंधित निजी स्कूल व को¨चग संस्थान को बंद करा दिया जाएगा। इसके लिए जिला शिक्षा पदाधिकारी महेश्वर साफी ने सभी बीईओ को आवश्यक दिशा निर्देश दिया है। डीईओ ने सभी बीईओ को कहा है कि हर हाल में एक सप्ताह के भीतर अपने क्षेत्र में संचालित सभी निजी स्कूल व को¨चग संस्थानों की सूची विहित प्रपत्र में उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें। विहित प्रपत्र में सं... और पढ़ें »

  • पीडीएस दुकानों का निरीक्षण

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 12:35 AM (IST)

    सीतामढी़। बीडीओ सह प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी रीतेश वर्मा ने प्रखंड के बभनगामा, रमनगरा व घरबारा पंचायत के पीडीएस दुकानों का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान कई अनियमितता उजागर हुई। बीडीओ ने जविप्र विक्रेताओं को कड़ी फटकार लगाते हुए उठाव व वितरण पंजी दुरुस्त करने व लाभुकों को कैशमेमो के साथ केरोसिन व खाद्यान्न आपूर्ति कराने का निर्देश दिया। और पढ़ें »

  • शादी की नीयत से विवाहिता का अपहरण

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 12:33 AM (IST)

    सीतामढ़ी। नानपुर थाना के भदियन गांव से शादी की नीयत से एक विवाहिता का अपहरण कर लिया गया है। इस संबंध में अपहृत महिला के पति भदियन गांव निवासी श्याम सुंदर राय के आवेदन पर थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई है। जिसमें औराई थाना के हसना गांव निवासी राजेश कुमार, रामनरेश राय, चंद्र किशोर राय व विपीसा समेत आठ लोगों को नामजद बनाया गया है। प्राथमिकी में आवेदक ने बताया है कि 28 अप्रैल को उसकी पत्नी विनीता कु... और पढ़ें »

  • सरेह में युवक के शव मिलने से सनसनी

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 12:32 AM (IST)

    सीतामढ़ी। बथनाहा थाना के कोदरकट गांव के सरेह में संदिग्ध अवस्था में एक युवक के शव मिलने सनसनी फैल गई। सूचना मिलते ही आस-पड़ोस के गांव के सैकड़ों लोग घटना स्थल पहुंच गए। मृतक की पहचान कोदरकट गांव निवासी स्वर्गीय योगेन्द्र ¨सह के 35 वर्षीय पुत्र अन्नू ¨सह के रूप में की गई है। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल सीतामढ़ी भेज दिया है। इस संबंध में मृतक की पत्नी अनीता देवी के ... और पढ़ें »

  • शराब के साथ कारोबारी गिरफ्तार

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 12:31 AM (IST)

    सीतामढ़ी। रुन्नीसैदपुर थाना क्षेत्र के महेशा फरकपुर गांव में मंगलवार की रात पुलिस छापेमारी में विदेशी शराब के साथ एक कारोबारी को गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार कारोबारी नागेश्वर सहनी महेशा गांव का रहने वाला है । महिन्दवारा ओपी प्रभारी नीतेश कुमार के नेतृत्व मे नागेश्वर सहनी के घर पुलिस द्वारा तलाशी के क्रम में एक कार्टून में बन्द विदेशी शराब की दर्जनों बोतलें बरामद की गयी । जिसमें ऑफिसर्स च... और पढ़ें »

  • मारपीट की प्राथमिकी

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 12:28 AM (IST)

    सीतामढ़ी। भिट्ठा ओपी के मतौना गांव में चुनावी रंजीश को लेकर कुछ लोगों ने रामनारायण ¨सह के साथ मारपीट की। इस संबंध में रामनारायण ¨सह के बयान पर थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई है। जिसमें ग्रामीण दीपक कुमार 'छोटु', विलास कुमार व केशव ¨सह को नामजद बनाया गया है। आरोप है कि रामनारायण ¨सह मदन ¨सह के दरवाजे पर पुजा देख रहा था। उसी वक्त दीपक कुमार 'छोटु' शराब के नशे में धुत गाली-गलौज करते हुए कहा कि तुम ... और पढ़ें »

  • भूमि विवाद में युवक घायल

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 12:28 AM (IST)

    सीतामढ़ी। भिट्ठा ओपी के दिवारी गांव में भुमि विवाद को लेकर कुछ लोगों ने लाठी डंडा से मारपीट कर किशोरी राम नामक युवक को घायल कर दिया। घायल को ईलाज के लिए पीएचसी में भर्ती कराया गया। इस संबंध में जख्मी के परिजन जिवछ राम के आवेदन पर थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई। जिसमें गांव के ही शिवजी राम, महेन्द्र राम, बिन्देश्वर राउत, बिरेन्द्र राम, सुनिल राम, व भवेश राम को नामजद बनाया गया। प्राथमिकी में बताया ह... और पढ़ें »

  • हादसे में पत्नी की मौत, पति समेत चार जख्मी

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 12:27 AM (IST)

    सीतामढ़ी। सीतामढ़ी - सोनबरसा टू लेन सड़क के बथनाहा थाना के धर्मपुर स्कूल के पास यात्रियों से भरी तेज रफ्तार टेम्पो के दिवाल में टकराने के कारण हुए हादसे में जहां बथनाहा थाना के जोका निवासी शैल देवी, 35 वर्ष की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं पति सियाराम बैठा समेत टेम्पो में सवार चार अन्य लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गए। जिन्हें स्थानीय लोगों द्वारा इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया। इनमें सियाराम बैठा व सहियार... और पढ़ें »

  • अपहरण कर पिटाई मामले में चालक - संवाहक गिरफ्तार

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 12:26 AM (IST)

    सीतामढ़ी। सुरसंड थाना पुलिस ने महिला के साथ दु‌र्व्यवहार का विरोध करने पर पति को बस में पिटाई कर अधमरा अवस्था में सड़क के किनारे फेंके जाने के मामले में अमर ज्योति बस के चालक मुजफ्फरपुर जिले के मीनापुर थाने के चनराही निवासी रघुनाथ महतो व संवाहक सीतामढ़ी जिले के बैरगनिया थाना के बेगाही निवासी ¨पटू कुमार झा को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं बस नंबर बीआर 06 पीए - 7599 जब्त कर लिया है। बताते चले की 18 अप... और पढ़ें »

  • फरार आरोपी गिरफ्तार

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 12:26 AM (IST)

    सीतामढ़ी। एससीएसटी थानाध्यक्ष विश्वमोहन राम ने सशस्त्र बल के साथ बथनाहा थाना के किशनपुर गांव में छापेमारी कर पूर्व के विवाद में हुई मारपीट व अनुसूचित जाति उत्पीड़न मामले के एक साल से फरार आरोपी राकेश साह को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। घटना की बाबत किशनपुर निवासी शैलेंद्र राम द्वारा एससीएसटी थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी। जिसमें राकेश साह समेत आधा दर्जन को आरोपित किया गया था। और पढ़ें »

(News from Sitamarhi, Bihar)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें