Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 28,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सीतामढ़ी

विजिलेंस के हत्थे चढ़े सीओ व नाजिर

बथनाहा (सीतामढ़ी): विजिलेंस की टीम ने गुरुवार को बथनाहा प्रखंड कार्यालय में छापेमारी कर ठेकेदार से एक लाख रुपये बतौर रिश्वत लेते बथनाहा सह परिहार के सीओ अनिल कुमार सिन्हा व नाजिर हुलास साह को रंगे हाथ दबोच लिया । डीएसपी महाराजा कनिष्क कुमार सिंह के नेतृत्व में पटना से आई आठ सदस्यीय विजिलेंस की टीम ने गुरुवार को 1 बजे दिन बथनाहा प्रखंड कार्यालय स्थित सीओ कार्यालय कक्ष में छापेमारी की। जहां सीओ के... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 12:09 AM (IST)
        

कोर्ट के आदेश पर प्राथमिकी

डुमरा (सीतामढ़ी), संवाद सूत्र : कोर्ट के आदेश पर भूपभैरो निवासी राज किशोर राय के आवेदन पर नगर थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। जिसमें गांव के ही युगेश्वर राय, लाल बाबू राय, भोला राय व धनजीत राय को आरोपित किया गया है। बताया गया है कि आरोपियों ने वादी के जमीन की मिट्टी काट तालाब बना दिया। इसके एवज में रुपये की मांग की तो मारपीट कर जख्मी कर दिया। और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 12:09 AM (IST)
        

सिविल सर्जन के खिलाफ कार्रवाई तय

डुमरा (सीतामढ़ी), संवाद सूत्र : सीतामढ़ी सिविल सर्जन डा. एके गुप्ता की गर्दन फंस गई है। सरकारी आदेश की अवहेलना के मामले में सीएस डा. गुप्ता पर कार्रवाई तय हो गई है। खुद बिहार के राज्यपाल ने मामले को गंभीरता से लेते हुए सीएस डा. एके गुप्ता के खिलाफ विभागीय कार्यवाई का आदेश दिया है। राज्यपाल ने कार्यवाई के लिए संयुक्त स्वास्थ्य निदेशक पटना डा. मधुरेंद्र किशोर को संचालन पदाधिकारी तैनात किया है। जबक... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 12:09 AM (IST)
        

विवाह पंचमी मेले का डीएम ने किया उद्घाटन

डुमरा (सीतामढ़ी),संस : विश्व प्रसिद्ध विवाह पंचमी मेला का उद्घाटन डीएम डा. प्रतिमा ने गुरुवार की शाम गौशाला में दीप प्रज्जवलित कर किया। इस अवसर पर डीएम ने कहा कि यह मेला धार्मिक, आध्यात्मिक व सांस्कृतिक धरोहर है। इस मेले के साथ लोगों की आस्था जुड़ी है। मेला जिले के लिए सांस्कृतिक व धार्मिक विरासत है। जिसे बचा कर रखना हमारा फर्ज है। वहीं मेले के आयोजन समिति के अध्यक्ष सह एसडीओ सदर संजीव कुमार ने ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 12:08 AM (IST)
        

शिक्षिका ने दर्ज कराई प्राथमिकी

मेजरगंज (सीतामढ़ी) : प्रखंड के मवि रतनपुर में तालाबंदी व हंगामा मामले को लेकर रतनपुर निवासी सह विद्यालय की प्रधान शिक्षिका मीनू देवी द्वारा अर्जुन सिंह, लालबाबू साह व मोहन साह समेत तीन ग्रामीणों के खिलाफ थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। दर्ज प्राथमिकी में 24 नवंबर को स्कूल में हंगामा करने, जबरन कार्यालय में घुसकर शिक्षिका के साथ मारपीट करने व विद्यालय की संचिका फार देने का आरोप लगाया गया है। प्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 08:20 PM (IST)
        

650 लाभुकों को वृद्धापेंशन

पुपरी (सीतामढ़ी), संवाद सहयोगी : पंचायतों में सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना के तहत राष्ट्रीय वृद्धा पेंशन का वितरण जारी है। इस क्रम में 650 लाभुकों के बीच 8 लाख 20 हजार रुपये का वितरण किया गया। बीडीओ मनीष कुमार ने शिविर का जायजा लेते हुए बताया कि बौरा बाजितपुर पंचायत में 350 लाभुकों के बीच 4.50 लाख रुपये, गाढ़ा पंचायत में दो सौ लाभुकों के बीच 250 लाख रुपये व हरिहरपुर पंचायत में सौ लाभार्थियों के बी... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 08:19 PM (IST)
        

अधिकारी डाल-डाल, तो शिक्षक पात-पात

जागरण संवाददाता, सीतामढ़ी : शिक्षा अधिकारी डाल डाल, तो शिक्षक पात पात की कहावत को चरितार्थ कर रहे है मुख्यालय डुमरा स्थित मध्य विद्यालय भीसा में। शिक्षा अधिकारियों द्वारा निर्देश के बाद भी स्कूल की प्रशासनिक व्यवस्था जस की तस है। अधिकारी बैठक का आयोजन कर अपना कोरम पूरा कर लेते हैं। लेकिन शिक्षकों व प्रधानाध्यापक के कार्य शैली में सुधार नही हो रहा है। निरीक्षण पंजी नहीं दिखती गुरु गोष्ठी से ल... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 08:18 PM (IST)
        

शिक्षा में सीतामढ़ी का उत्कृष्ट प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, सीतामढ़ी : शिक्षा के क्षेत्र में सीतामढ़ी जिला के उत्कृष्ट प्रदर्शन पर पटना में सम्मानित किया जाएगा। सर्वशिक्षा अभियान में सितम्बर माह में सीतामढ़ी को प्रथम स्थान प्राप्त हुआ। वहीं अक्टूबर में सीतामढ़ी दूसरे स्थान पर रहा। बेहतर प्रदर्शन के लिए राज्य परियोजना निदेशक पटना ने डीएम को बधाई देते पूरी टीम को बधाई पत्र भेजने की बात कही है। डीईओ प्रेमचंद्र ने बताया कि डीएम के सफल निर्देश... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 08:14 PM (IST)
        

भ्रष्टाचार के खिलाफ गोलबंदी आवश्यक : डॉ. शर्मा

सीतामढ़ी, संवाद सहयोगी : 'मांगे घूस, मारो घूसा' कार्यक्रम के तहत '74 के लोग व नागरिक मंच' के बैनर तले सामाजिक कार्यकर्ताओं ने रेलवे परिसर में अभियान चलाकर भ्रष्टाचार के खिलाफ नागरिकों को गोलबंद होने का आह्वान किया। डॉ. ब्रजेश कुमार शर्मा ने कहा कि भ्रष्टाचार के बढ़ रहे प्रभाव को देखते हुए उसके प्रभावी प्रतिकार के लिए नागरिकों की व्यापक गोलबंदी आवश्यक है। अधिवक्ता ईश्वर चंद्र मिश्र ने लोगों को घूस ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 08:12 PM (IST)
        

डुमरा से चोरों ने उड़ाई दो बाइक

सीतामढ़ी, संवाद सहयोगी : मुख्यालय डुमरा में वाहन चोरी की घटनाओं में लगातार इजाफा जारी है। पिछले 24 घंटे में चोरों ने जिला मुख्यालय डुमरा से दो बाइक चोरी कर ली है। चोरों ने सामाजिक सुरक्षा कोषांग के लिपिक सह जिला क्रिकेट संघ के मानद सचिव श्याम किशोर प्रसाद की हीरो होंडा पैशन प्रो बाइक नंबर बीआर 30 ई - 7151 को डुमरा स्टेडियम से गायब कर दी। वारदात को उस वक्त अंजाम दिया गया जब श्री प्रसाद क्रिकेट खिल... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 08:09 PM (IST)
        

नवोदय प्रवेश परीक्षा के लिए अभ्यर्थियों ने तोड़ा रिकॉर्ड

जागरण संवाददाता, सीतामढ़ी : नवोदय प्रवेश परीक्षा के लिए इस बार रिकार्ड तोड़ अभ्यर्थियों ने आवेदन पत्र भरा है। इसके लिए केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्रालय ने डीईओ सीतामढ़ी प्रेमचंद्र को बधाई दी है। जानकारी के अनुसार पिछले वर्ष नवोदय प्रवेश परीक्षा के लिए 1 हजार 600 अभ्यर्थियों ने आवेदन पत्र भरा था। जबकि इस बार डीईओ की पहल पर 12 हजार 400 अभ्यर्थियों ने नवोदय विद्यालय प्रवेश परीक्षा फार्म भरा है। जो ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 08:08 PM (IST)
        

लाठीचार्ज के विरोध में एएसवी ने दिया धरना

सीतामढ़ी, संवाद सहयोगी : पटना के आर ब्लाक चौराहा पर धरना पर बैठे सांख्यिकी स्वयंसेवकों पर 16 नवंबर को हुई पुलिसिया लाठीचार्ज के विरोध में सांख्यिकी स्वयंसेवकों का आंदोलन लगातार जारी है। स्वयं सेवकों ने जहां 20 नवंबर को सीएम जीतन राम मांझी का पुतला दहन कर आक्रोश जताया था, वहीं गुरुवार को मुख्यालय डुमरा के अंबेदकर स्थल के पास धरना देकर आक्रोश जताया। इस दौरान सांख्यिकी स्वयं सेवकों ने सरकार के खिलाफ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 08:06 PM (IST)
        

डीपीओ करेंगे भवन निर्माण की जांच

पुपरी (सीतामढ़ी), संस : प्रखंड के बेदौल गोट गांव स्थित उर्दू मध्य विद्यालय कराए जा रहे भवन निर्माण में बरती जा रही अनियमितता को लेकर ग्रामीणों में आक्रोश है। गुरुवार को मो. अली राजा खा सहित अन्य लोगों ने इसकी शिकायत डीएम के जनता दरबार में कर कार्रवाई की मांग की। शिकायत के आलोक में डीएम ने डीपीओ को जांच का निर्देश दिया है। आवेदन के अनुसार विद्यालय में नये भवन निर्माण को लेकर पुराने भवन को तोड़ा गया।... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 08:05 PM (IST)
        

निकाय चुनाव की तैयारी शुरू

पुपरी (सीतामढ़ी), संवाद सहयोगी : नगर पंचायत जनकपुर रोड में निकाय चुनाव को लेकर तैयारी शुरू कर दी गई है। इस क्रम में मतदाता सूची प्रारूप प्रकाशित की गई है। निर्वाचन निबंधन पदाधिकारी सह अनुमंडल पदाधिकारी अखिलेश कुमार सिंह ने बताया कि मतदाता सूची को लेकर लोग दावा आपत्ति 24 नवंबर से 18 दिसंबर के बीच कर सकते हैं। इसके लिए बीडीओ को वार्ड एक से छह का रिवाइजिंग आथोरिटी बनाया गया है। वार्ड 7 से 11 का कार्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 08:04 PM (IST)
        

एसएफसी गोदाम पर पोलदारों ने किया काम ठप

पुपरी (सीतामढ़ी), संवाद सहयोगी : एसएफसी गोदाम पर संवेदक द्वारा समय से पलदारी नहीं देने से नाराज पोलदारों ने खाद्यान्न उठाव से इंकार कर दिया। गोदाम कर्मियों द्वारा काफी समझाने के बाद भी पलदार नाराज दिखे। इसके कारण खाद्यान्न उठाव घंटों बाधित रहा। जानकारी के अनुसार संवेदक द्वारा अक्सर पलदारी भुगतान में कोताही बरती जाती है। राशि भुगतान समय से नहीं होने पर पोलदारों ने काम काज ठप कर संवेदक के प्रति व... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 08:01 PM (IST)
        

वृक्ष लगा करें पर्यावरण की सुरक्षा : रितु

सीतामढ़ी संवाद सूत्र : स्थानीय श्रद्धानंद अनाथालय में लायनेस क्लब द्वारा फलदार वृक्ष व फूल के पौधा लगाकर पर्यावरण को बचाने का संकल्प लिया गया। परिसर में आम, अमरूद, लीची के पेड़ के साथ ही गेंदा के फूल लगाये गए। मौके पर अध्यक्ष रितु सराफ ने कहा कि पेड़ लगाकर पर्यावरण को बचाने का दायित्व सिर्फ पुरुषों का ही नहीं, बल्कि हम महिलाओं का भी दायित्व बनता है। अपने अगल-बगल के लोगों को जागृत कर खाली पड़े जगहो... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 06:09 PM (IST)
        

दुष्कर्म के प्रयास का आरोपी गिरफ्तार

परिहार (सीतामढ़ी) संस : बेला पुलिस ने बुधवार की रात बनजरही गाव में छापेमारी कर एक महिला के साथ दुष्कर्म के प्रयास का आरोपी गंगाराम राय को गिरफ्तार कर लिया। गुरुवार को उसे न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है। पुलिस कई माह से उसकी तलाश में थी। मालूम हो कि करीब पाच माह पूर्व आरोपी ने बनजरही गाव में एक महिला के घर में घुसकर दुष्कर्म का प्रयास किया था। विरोध करने पर महिला व उसके ससुर की जमकर पिटाई ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 06:09 PM (IST)
        

सफाई शिक्षा की प्रथम पाठशाला : संजय

सीतामढ़ी, संवाद सूत्र : मोहनपुर स्थित रवि विद्या आश्रम के तत्वावधान में सफाई अभियान चलाया गया। शिक्षकों व छात्रों ने झाडू व बाल्टी लेकर विद्यालय परिसर के साथ मोहनपुर शिव मंदिर से लेकर मोहल्ला में जाने वाली सड़क की सफाई की। मौके पर स्कूल के निदेशक संजय कुमार रवि, प्रधानाध्यापक कमल महतो, शिक्षक मुन्ना कुमार झा, उमेश यादव, पारस कुमार, राजीव मंडल, दीपक वर्मा, विनीता कुमारी, सुधा देवी, अमरेंद्र कुमार, छ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 06:09 PM (IST)
        

दुष्कर्म के प्रयास का आरोपी गिरफ्तार

परिहार (सीतामढ़ी) संस : बेला पुलिस ने बुधवार की रात बनजरही गाव में छापेमारी कर एक महिला के साथ दुष्कर्म के प्रयास का आरोपी गंगाराम राय को गिरफ्तार कर लिया। गुरुवार को उसे न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है। पुलिस कई माह से उसकी तलाश में थी। मालूम हो कि करीब पाच माह पूर्व आरोपी ने बनजरही गाव में एक महिला के घर में घुसकर दुष्कर्म का प्रयास किया था। विरोध करने पर महिला व उसके ससुर की जमकर पिटाई ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 06:02 PM (IST)
        

पिस्टल के बट से युवक पर जानलेवा हमला

बथनाहा (सीतामढ़ी), संवाद सहयोगी : सहियारा थाना के मटियार खुर्द गांव में पुरानी रंजिश को लेकर कुछ बदमाशों ने पिस्टल के बट से प्रहार कर एक युवक को जख्मी कर दिया। जख्मी शिवशंकर राम के बयान पर प्राथमिकी दर्ज की गई है। जिसमें ग्रामीण बिकेश दास, राकेश महतो, जय प्रकाश महतो, सुधीर महतो व बरुण राउत को नामजद किया गया है। प्राथमिकी के अनुसार, शिवशंकर बुधवार की रात अपनी मां को खाना खिलाकर खलिहान से घर लौट रहा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 06:01 PM (IST)
        
(News from Sitamarhi, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें