1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सीतामढ़ी

रैली में भागीदारी का स्वागत

सीतामढ़ी। पुपरी शहर स्थित कृष्णा कम्पलेक्स में राजद की बैठक प्रखंड अध्यक्ष मो. सादिक हुसैन की अध्यक्षता में हुई। इस दौरान पटना में आयोजित स्वाभिमान रैली की सफलता पर प्रसन्नता जताया गया। क्षेत्र के लोगों द्वारा रैली में शामिल होने का स्वागत किया गया। राजद के प्रदेश महासचिव इसरारूल हक पप्पु ने कहा कि पटना के गांधी मैदान से सटे रोनियार धर्मशाला में सुरसंड विधान सभा क्षेत्र के अलावे जिला के लोगों ने... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 12:40 AM (IST)
        

दस्त व निमोनिया की रोकथाम की जानकारी

सीतामढ़ी। शहर स्थित एक होटल के सभागार में शिविर का आयोजन कर दस्त व निमोनिया के रोकथाम की जानकारी दी गई। इसका उदघाटन सिविल सर्जन डा. डीएन मल्लिक ने दीप प्रज्वलित कर किया। इस अवसर पर सिविल सर्जन ने संबंधित विभाग के साथ सामंजस्य स्थापित कर एक अभियान के तहत दस्त व निमोनिया के रोकथाम के लिए कार्य करने का सुझाव दिया। वहीं प्रदीप त्यागी ने जानकारी देते हुए कहा कि राज्य के दस जिले को चिन्हित किया गया है, ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 12:38 AM (IST)
        

दुर्गा वाहिनी में शामिल होगी सिमरन : विहिप

सीतामढ़ी। द¨रदगी की शिकार बनी सिमरन दुर्गा वाहिनी में शामिल होगी। सिमरन अभी अस्वस्थ चल रही है। स्वास्थ्य में सुधार होने के बाद उसे दु्र्गा वाहिनी में शामिल किया जायेगा। बाजपट्टी प्रखंड के बाबू नरहा अपने ननिहाल रह रही सिमरन से रक्षा सूत्र बंधवाकर वापस लौटे विश्व हिन्दु परिषद के संगठन मंत्री विरेन्द्र तिवारी व जिला मंत्री अरविन्द कुमार ने बताया कि ढ़ाका थाना पुलिस फरार आरोपी मो. शमीम अख्तर को अब तक ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 12:36 AM (IST)
        

डायवर्सन में पानी, आवागमन में परेशानी

सीतामढ़ी। :चोरौत-भिट्ठामोड़ पथ में एनएच 104 पर डुमरवाना के समीप बने डायवर्सन में पानी आ जाने से आवगमन में भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। डायवर्सन के बगल में बने पुल बालू से लदे ट्रक के चढ़ते ही 2012 में धंस गया था। तब से डायवर्सन के माध्यम से ही आवागमन चालू है। बाढ क्षेत्र होने के कारण प्रत्येक साल इस समस्याओं का सामना करना पड़ता है। फिलहाल इस डायवर्सन पर दो फीट पानी का बहाव जारी है।... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 12:35 AM (IST)
        

हत्याकांड के आरोपी ने गवाह के घर में लगाई आग

सीतामढ़ी। रून्नीसैदपुर थाना क्षेत्र के माधोपुर सुलतानपुर गांव में अपने ही भाई की हत्या के आरोपी ने अपने कुछ दबंग साथयों के साथ मिलकर हत्या कांड के एक गवाह के घर में आग लगाकर लाखों की संपत्ति खाक कर दिया। अग्नि पीड़ित गृह स्वामी मुजफ्फरपुर जिला के औराई थाना के गंगुली निवासी परमेश्वर साह के पुत्र बिजय साह के आवेदन पर इस घटना की बावत स्थनीय थाना में प्रथमिकी दर्ज की गई है। प्राथमिकी में माधोपुर सुलता... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 12:34 AM (IST)
        

पौधे लगाएं,पर्यावरण बचाए : वत्स

सीतामढ़ी। पर्यावरण को बचाने के लिए वृक्ष लगाना सबसे जरूरी है। धरती पुत्र होने के नाते हम सबों की जिम्मेदारी बनती है कि अधिक से अधिक पेड़ लगाये। ताकि पर्यावरण की रक्षा हो सके। साथ ही मानव जाति को इसका अधिकाधिक लाभ उठा सके। उक्त बातें समाजसेवी आलोक वत्स ने शहर से सटे मनियारी गांव स्थित मां जानकी नर्सरी के उद्घाटन समारोह में कही। उन्होने कहा कि हमें पर्यवारण व मानव जाति की रक्षा करनी है, तो हर हाल म... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 12:34 AM (IST)
        

मुखिया ने किया क्षेत्र का दौरा

सीतामढ़ी। चुनाव की धमक के साथ ही सुरसंड विधान सभा क्षेत्र में भावी प्रत्याशियों का दौरा तेज हो गया है। इस आलोक में सुरसंड पूर्वी पंचायत के मुखिया पप्पु कुमार चौधरी ने भी चुनाव में अपनी उपस्थिति दर्ज कराने की कवायद शुरू कर दी है। मुखिया श्री चौधरी समर्थकों के साथ क्षेत्र के बेलहियां, कंसारा, बखरी, मकुनहिया, रधाउर, पठनपुरा व रघरपुरा समेत कई गांवों में जनसम्पर्क कर मतदाताओं के बीच स्थानीय उम्मीदवार ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 12:32 AM (IST)
        

छात्रवृत्ति राशि के लिए अभिभावकों ने किया हंगामा

सीतामढ़ी। मध्य विधालय गाढ़ा उर्दू में पोशाक राशि नहीं मिलने से नाराज अभिभावकों ने हंगामा किया। हंगामा के कारण अनुसूचित जाति एवं पिछड़ी जाति के छात्र-छात्राओं के बीच छात्रवृति राशि का वितरण काफी देर तक बाधित रहा। हंगामा में शामिल अभिभावक पुसरा प्रवीण, अंगुरी बेगम, जरीना खातुन आदि का आरोप था कि स्कूल में सामान्य कोटी के छात्र-छात्राओं को अब तक पोशाक राशि नही दी गई है। पंसस सफीर अख्तर निराले ने बताय... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 12:31 AM (IST)
        

उत्क्रमित उच्च विधालय के छात्रों का भविष्य अधर में

सीतामढ़ी। उत्क्रमित उच्च विधालय दमामी मठ में पिछले वर्ष से नवम् एवं दशम् वर्ग की पढ़ाई तो शुरू करा दी गई है, लेकिन बच्चों के लिए न तो शिक्षकों की व्यवस्था की गई है और नाही भवन की। इस विद्दालय में नवम् वर्ग में कुल 58 छात्र-छात्रा नामांकित है। वहीं दशम् वर्ग में 21 छात्र-छात्रा नामांकित है। यह विधालय मध्य विधालय दमामी मठ को उत्क्रमित कर बनाया गया है। इस विद्दालय के कुल 79 छात्र-छात्राओं का भविष्य ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 12:28 AM (IST)
        

महागठबंधन की स्वाभिमान रैली फ्लॉप : भाजपा

सीतामढ़ी। पटना में हुई महागठबंधन की स्वाभिमान रैली को भाजपा नेताओं ने फ्लाप बताते हुए इसे अपमान रैली करार दिया है। पार्टी के जिलाध्यक्ष मनोज कुमार, श्यामचंद्र ¨सह, भाजयुमो के जिलाध्यक्ष कार्तिकेश झा, किसान मोर्चा के जिला महासचित अशोक कुमार मेहता, मीडिया प्रभारी नीरज गोयनका व भाजपा नेत्री शाहीन प्रवीण ने बयान जारी कर कहा कि स्वाभिमान रैली में जिस तरह का माहौल था, उससे स्पष्ट हो गया कि कांग्रेस, राज... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 12:27 AM (IST)
        

शिक्षा का उद्देश्य बच्चों को परिपक्व इंसान बनाना

सीतामढ़ी। शहर के भवदेपुर गुमटी स्थित कुष्ठ कालोनी में चिल्ड्रेंस डिग्निटी वीक कार्यक्रम के तहत लायंस क्लब सीतामढ़ी यूथ के तत्वावधान में स्कूली बच्चों के बीच कापी, कलम, स्लेट, पेंसिल व बोर्ड सहित पाठ्य सामग्री वितरित की गई। क्लब अध्यक्ष सह फिजियों चिकित्सक डा. राजेश कुमार सुमन ने बताया कि शिक्षा का प्रथम उद्देश्य बच्चों को एक परिपक्व इंसान बनाना होता है। ताकि वह कल्पना शील, वैचारिक रुप से स्वतंत्र ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 12:26 AM (IST)
        

प्राचार्य को सौंपा पांच सूत्री मांग पत्र

सीतामढ़ी। भारतीय राष्ट्रीय संगठन के एक प्रतिनिधि मंडल अध्यक्ष गौतम कुमार आनंद के नेतृत्व में गोयनका कालेज के प्राचार्य डा. राणा तेज प्रताप ¨सह से मिलकर पांच सूत्री मांग पत्र सौंपा है। जिसमें पंद्रह दिनों के अंदर मांगे पूरी नहीं होने पर आंदोलन की चेतावनी दी है। उनकी मांगो में टूटे फूटबाल पोल का निर्माण कराने , खेल मैदान को दुरूस्त कराने, वर्षों से बंद वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन कराने, छात... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 12:25 AM (IST)
        

राजपा सभी सीटों पर खड़ा करेगी प्रत्याशी

सीतामढ़ी। रीगा रोड स्थित सिद्धि विनायक होटल परिसर में राष्ट्रवादी जनता पार्टी राष्ट्रीय व प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक प्रदेश अध्यक्ष शशिरंजन कुमार पटेल की अध्यक्षता में आयोजित की गई। जिसमें विधान सभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों के चयन पर विचार किया गया। श्रीकुमार ने कहा कि पार्टी जिले के सभी विधान सभा सीटों से प्रत्याशी खड़ा करेगी। महिला प्रकोष्ठ प्रदेश अध्यक्ष रामा देवी ने चुनाव में महिलाओं की भागीदा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 12:24 AM (IST)
        

शिक्षकों का प्रतिनियोजन रद, स्वत: विरमन का आदेश

सीतामढ़ी । जिला शिक्षा पदाधिकारी ने सभी प्रतिनियोजित शिक्षकों का प्रतिनियोजन रद कर दिया है। साथ हीे सभी प्रतिनियोजित शिक्षकों को गत 27 अगस्त से स्वत: विरमन का आदेश दिया है। डीईओ ने कार्यालय के ज्ञापांक 629 दिनांक 26 अगस्त 2015 में कहा है कि ज्ञापांक 339 दिनांक 9 जुलाई को सभी प्राथमिक, मध्य एवं उच्च विधालय में प्रतिनियोजित शिक्षक व शिक्षिका का प्रतिनियोजन रद कर दिया गया था। बावजूद क्षेत्र से शिक... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 12:24 AM (IST)
        

शिक्षकों की कार्यशैली पर ग्रामीणों ने किया हंगामा

सीतामढ़ी। मुख्यालय डुमरा स्थित प्राथमिक विधालय भीसा में शिक्षकों की कार्यशैली से क्षुब्ध ग्रामीणों ने स्कूल में तालाबंदी कर जमकर बवाल काटा। पठन पाठन बंद कराकर पदाधिकारियों को बुलाने की मांग पर अड़ रहे। सूचना के बाद पहुंचे बीईओ अमरेन्द्र पाठक ने दोषी शिक्षकों के विरुद्ध कार्रवाई का आश्वान देकर ग्रामीणों को शांत कराया। मोहन ¨सह, बलराम कुमार, राजेन्द्र कुमार, गणेशी साह, सुनील राम, संजय राम, गंगाधर ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 12:23 AM (IST)
        

लाठी चार्ज के खिलाफ धरना युवा शक्ति ने दिया धरना

सीतामढ़ी। जन अधिकार पार्टी एवं युवा शक्ति जिला इकाई द्वारा मदरसा शिक्षकों औरा टोला सेवकों पर पटना में किये गये बर्बर पुलिस लाठी चार्ज के खिलाफ डुमरा अम्बेदकर स्थल पर एक दिवसीय धरना दिया गया। जिसकी अध्यक्षता पार्टी के जिलाध्यक्ष मो. अली खां ने की। सभा को संबोधित करते प्रदेश अध्यक्ष कौशल किशोर यादव ने कहा कि सरकार निरंकुश हो चूकी है। अधिकार मांगने वाले मदरसा शिक्षक और टोला सेवकों पर लाठी चार्ज करना... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 12:20 AM (IST)
        

अगलगी में डेढ़ लाख की संपत्ति स्वाहा

सीतामढ़ी। सुरसंड प्रखंड मुख्यालय स्थित सुरसंड पूर्वी पंचायत के वार्ड संख्या 5 निवासी अर्जुन कापर के घर में रविवार की रात अचानक आग लग जाने से घर में रखे खाद्यान, नकद व बर्तन समेत डेढ़ लाख की सम्पत्ति जलकर राख हो गई। शोर शराबा सुनकर पहुंचे ग्रामीणों द्वारा काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। सूचना पर पंचायत के मुखिया पप्पु कुमार चौधरी व वार्ड सदस्या बच्चियां देवी घटना स्थल पहुंचकर पीड़ित श्र... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 12:15 AM (IST)
        

पानी मे डूबने से बच्चे की मौत

शिवहर । तरियानी थाना क्षेत्र के सरगाही गांव के 11 वर्षीय बच्चे की मौत पानी में डूबने से हो गई। बच्चे की पहचान सुरगाही गांव के अजय पासवान के 11 वर्षीय पुत्र टिंकू पासवान के रूप में की गई है। सोमवार को स्कूल जाने के दौरान रास्ते में गहरे पानी में जाने से उसकी मौत हो गई। और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 12:13 AM (IST)
        

ट्रेड यूनियनों की एकदिवसीय हड़ताल कल

सीतामढ़ी। सरकार की श्रम नीतियों के खिलाफ केंद्रीय ट्रेड यूनियन व स्वतंत्र राष्ट्रीय फेडरेशन द्वारा आगामी 2 सितम्बर को एक दिवसीय सांकेतिक हड़ताल की घोषणा की गई है। इस आशय की जानकारी देते हुए प्रमंडलीय सचिव विश्वनाथ प्रसाद ने बताया कि इस हड़ताल में केंद्र सरकार के रेलवे, डाक, एक्साइज, कस्टम, बीमा, प्रतिरक्षा विभाग भाग ले रहे है। कहा कि अगर मांगे नही मानी गई, तो आगामी 23 सितम्बर से अनिश्चितकालीन हड़ताल... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 12:12 AM (IST)
        

बगैर कनेक्शन बिल आने पर ग्रामीणों का हंगामा

सीतामढ़ी। बगैर कनेक्शन के बिजली बिल आने पर बाजपट्टी प्रखंड के पथराही गोट एवं सिवाईपट्टी के लोगों ने विधुत अवर प्रमंडल कार्यालय पुपरी में जमकर हंगामा किया। लोग बिना बिजली कनेक्शन दिये ही विभाग द्वारा बिल भेजने को लेकर आक्रोशित थे। बाद में आक्रोशित लोग धरना पर बैठ गये तथा विभाग के विरोध में नारेबाजी करते हुए विरोध प्रदर्शन करते रहे। जिला समाहर्ता द्वारा मोबाइल पर आश्वासन दिये जाने के बाद लोगों ने ध... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 12:11 AM (IST)
        
(News from Sitamarhi, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें