1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सीतामढ़ी

स्थापना काल से बंद पड़ा राजकीय नलकूप

सीतामढ़ी। बोखड़ा प्रखंड क्षेत्र के खड़का गांव में वर्षो पूर्व गाड़े गये नलकूप बिजली के अभाव में स्थापना काल से ही बंद पड़ा है। सरकार का लाखों रुपया खर्च हो गया, लेकिन किसान के खेत में आज तक एक बूंद पानी नहीं पहुंच सका है। लिहाजा यहां के किसान निजी पम्पसेट से मंहगे दरा पर ¨सचाई कराने को मजबूर है। सरकार ने यहां किसानों को सस्ते दर पर ¨सचाई सुविधा उपलब्ध कराने व हरित क्रांति की अवधारणा को कार्यरूप द... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 12:51 AM (IST)
        

अब आर-पार की लड़ाई : संघ

सीतामढ़ी। आंगनबाड़ी कर्मचारी संघ बोखड़ा इकाई की बैठक प्रखंड के भाउर मध्य विद्दालय में अध्यक्ष सविता कुमारी की अध्यक्षता में आयोजित की गई। बैठक में सेविकाओं ने कहा कि गत 24 जुलाई को स 13 सुत्री मांगों के समर्थन में समाहरणालय पर प्रदर्शन किया गया था। लेकिन आश्वासन के बावजून संघ के कर्मचारियों के साथ सौतेलापन रवैये अपनाया जा रहा है। इसको लेकर संघ ने आर पार की लड़ाई का निर्णय लिया है। आगामी 6 अगस्त को ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 12:51 AM (IST)
        

छत से गिरकर बालक जख्मी

सीतामढ़ी। शहर स्थित राजबाग मोहल्ला में छत से गिरकर एक सात वर्षीय बालक जख्मी हो गया। घायल कपलेश्वर महतो के पुत्र दीक्षांत कुमार का इलाज पीचसी में कराया गया। और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 12:50 AM (IST)
        

सर्पदंश से चार आक्रांत

सीतामढ़ी। पुपरी अनुमंडल के अलग-अलग स्थानों पर सर्पदंश से तीन महिलाएं व एक किशोर आक्रांत हो गया। आक्रांत भदियन गांव के जितेन्द्र राय की पत्नी पार्वती देवी, लोहिठा के जीबेश राउत की पत्नी संगीता देवी, सिरसी निवासी मनोज पासवान की पत्नी सोनी देवी व बररी बेहटा गांव के रामविवेक चौधरी के पुत्र वैभव कुमार का इलाज पीएचसी में कराया गया। और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 12:50 AM (IST)
        

जागरुकता शिविर का आयोजन

सीतामढ़ी। मानवाधिकार संरक्षण प्रतिष्ठान सीतामढ़ी के तत्वाधान में रविवार को मध्य विद्दालय लालपुर कौड़िया परिसर में जागरुकता शिविर का आयोजन किया गया। शिविर की अध्यक्षता संगठन के स्थानीय संयोजक युगल किशोर मिश्रा ने की। शिविर में लोगों को उनके मौलिक अधिकार तथा उन अधिकारों की रक्षा के लिए प्रतिबद्ध मानवाधिकार संगठनों की भूमिका पर विशेष रूप से चर्चा की गई है। विधि व्यवस्था के नाम पर दमनात्मक कारवाई तथा अ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 12:50 AM (IST)
        

टून्ना ने मृतक के परिजन को दी सहायता

सीतामढ़ी। रीगा थाना के रेवासी पंचायत के धनुषी गांव में बैद्यनाथ सहनी की मौत बिजली के करंट से हो गई। सूचना पाकर समाजसेवी अमित कुमार टुन्ना ने घटना स्थल पहुंच कर स्थिति का जायजा लिया। इस अवसर पर श्री टून्ना ने निजी कोष से मृतक के परिजनों को तीन हजार की सहायता राशि दी। उन्होंने प्रशासनिक पदाधिकारी से बात कर मृतक के परिजनों को सहायता उपलब्ध कराने की मांग की। उन्होंने कार्यपालक अभियंता विद्युत को फोन... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 12:49 AM (IST)
        

बिजली के लिए आमरण अनशन आज

सीतामढ़ी। पुपरी नव निर्माण समिति व युवा एकता क्लब के तत्वावधान में शहर में बिजली संकट को लेकर प्रस्तावित आमरण अनशन की तैयारी पूरी कर ली गई है। सोमवार को नगर पार्षदों व आम नागरीकों के सहयोग से आजाद टावर चौक के समीप अनशन की शुरूआत की जाएगी। संस्थान के अध्यक्ष पप्पु शिवहरे व दीपक कुमार ने बताया कि बिजली समस्या के निदान की मांग को लेकर कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। इस समस्या के निदान के लिए जारी आं... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 12:49 AM (IST)
        

पर्यावरण सुरक्षा को निकली रैली

सीतामढ़ी। रूरल यूथ को-ऑर्डिनेसन सेंटर, आरआरए बिहार, पर्यावरण, वन एवं जलवायु परिवर्तन मंत्रालय के तत्वावधान में मरूस्थलीय भूमि निम्नीकरण एवं सुरक्षा से समाधान विषयक कार्यक्रम के तहत डेबल सोसाईटी द्वारा रैली निकाली गई। गोशाला चौक से निकाली गई रैली शहर के विभिन्न चौक चौराहे से होते हुए पुनौरा पहुंची। रैली के बाद पुनौरा धाम में पौधरोपण किया गया। मौके पर चंद्रमोहन कुमार, विनोद कुमार, राकेश कुमार, नव... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 12:49 AM (IST)
        

हम की बैठक में कई निर्णय

सीतामढ़ी। हिन्दुस्तानी आवाम मोर्चा (हम) की एक बैठक रविवार को शहर स्थित राजबाग मोहल्ला में जिला महासचिव जितेन्द्र कुमार झा की अध्यक्षता में आयोजित की गई। जिसमें संगठन के विस्तार समेत कई मुद्दों पर चर्चा की गई। जिला महासचिव ने पूर्व सांसद लवली आंनद के पार्टी में शामिल होने पर प्रसन्नता जाहिर किया। कहा कि इससे पार्टी और मजबूत होगी। वक्ताओं ने 6 अगस्त को राजबाग स्थित आवास पर प्रस्तावित बैठक की तैयारी... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 12:48 AM (IST)
        

मारपीट व लूटपाट की प्राथमिकी

सीतामढ़ी। बररी बेहटा निवासी कामेश मिश्र के आवेदन पर थान में मारपीट व लूटपाट की प्राथमिकी दर्ज की गई है। जिसमें गांव के ही सुखारी चौधरी, कन्हाई चौधरी व पूरन चौधरी को नामजद बनाया गया है। प्राथमिकी में बताया गया है कि कामेश मिश्र ऑटो चला कर परिवार का भरण-पोषण करते है। शुक्रवार की शाम ब्रह्म स्थान से सवारी लेकर पुपरी जाने के दौरान आरोपियों ने घेर कर पूर्व से चल रहे मुकदमा में सुलह लगाने का दबाव ब... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 12:48 AM (IST)
        

कलाम के निधन पर शोक

सीतामढ़ी। नगर के कोर्ट बाजार वार्ड 13 स्थित भाजपा महादलित मंच के अध्यक्ष जय नारायण राउत के आवास पर मंच की बैठक पारस पासवान की अध्यक्षता में हुई। जिसमें पूर्व राष्ट्रपति डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए उन्हें श्रद्धंजलि अर्पित की गई। सभा में वक्ताओं ने कहा कि देश ने एक सच्चा देशभक्त व अनमोल रत्न को खो दिया। मौके पर श्यामबाबु पासवान, दीपलाल राउत, मनोज पासवान, घनश्याम पासवान, ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 12:48 AM (IST)
        

बिजली चोरी में पांच पर प्राथमिकी

सीतामढ़ी। बिजली चोरी के खिलाफ चलाये गय अभियान में अवैध रूप से टोका फंसा कर बिजली जलाते पांच लोगों को पकड़ा गया। कनीय अभियंता एकलाख अंसारी के आवेदन पर शहर के कर्पूरी चौक निवासी प्रदीप साह पर 14 हजार 271 रुपये, राजीव साह पर 11 हजार 621 रुपये, केशोपुर निवासी उपेन्द्र साह पर 14 हजार 423 रुपये, सीताशरण राय पर 14 हजार 423 व बेदौल निवासी असलम नदाफ पर 12 हजार 817 रुपये का जुर्माना के साथ प्राथमिकी दर्ज क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 12:47 AM (IST)
        

सरकारी सड़कों पर अतिक्रमणकारियों का कब्जा

गसीतामढ़ी। सरकारी सड़कों पर अतिक्रमणकारियों का साम्राज्य कायम होने से राहगीरों को चलना दूभर हो रहा है। लिहाजा जाम की समस्या दिनचर्या बन गई है। सड़कों पर अतिक्रमणकारियों द्वारा भवन निर्माण सामग्री चिप्स, बालू, छड़ आदि रख कर सड़क को संकीर्ण कर दिया गया है। इतना ही नही बड़ी वाहनों से सड़क पर गिराए जा रहे निर्माण सामग्री के दौरान घंटो जाम की समस्या बनी रहती है। बताते चले कि शाहपुर बाजार, योगिबाना, मधुबनी मो... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 12:47 AM (IST)
        

आटो की ठोकर से किशोर जख्मी

सीतामढ़ी। पुपरी-नानपुर पथ में थाना के समीप आटो की ठोकर से एक किशोर जख्मी हो गया। घायल विश्वनाथपुर निवासी मो. इस्लाम के पुत्र कमरे रेजा का इलाज पीएचसी में कराया गया। बताया गया कि पुपरी से घर पैदल जाने के क्रम में एक आटो चालक ठोकर मार भाग निकला।और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 12:47 AM (IST)
        

वाहन की ठोकर से वृद्ध की मौत

सीतामढ़ी। सुरसंड थाना क्षेत्रक के हरारी दुलारपुर व अदलपुर के बीच एनएच 104 पुल के नजदीक अज्ञात वाहन की ठोकर से हरारी दुलारपुर गांव निवासी 50 वर्षीय विशेश्वर ठाकुर की मौत हो गई। स्थानीय लोगों द्वारा इसकी सूचना थाना पुलिस को दी गई । पुलिस घटना स्थल पर पहुंच कर आगे की प्रक्रिया में लगी हुई है। जानकारी के अनुसार मृतक घर से निकल कर खेत तरफ एनएच 104 होकर जा रहा था, इसी क्रम में किसी वाहन ने उसे ठोकर मा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 12:45 AM (IST)
        

ग्रामीण चिकित्सकों ने की दवा दुकानदार के खिलाफ कार्रवाई की मांग

सीतामढ़ी़। जिले के ग्रामीण चिकित्सकों की बैठक डा. विनोद कुमार ¨सह की अध्यक्षता में हुई। जिसमें मेथौरा विशनपुर के ग्रामीण चिकित्सक रंजीत कुमार के क्लीनिक को सील करने को लेकर रोष जताया गया। चिकित्सकों ने दवा दुकानदार द्वारा रंजीत कुमार के खिलाफ डीएम के समक्ष की गई झूठी शिकायत की ¨नदा की। बैठक में झूठी शिकायत करने वाले दवा दुकानदार के खिलाफ कार्रवाई की मांग की गई। मौके पर डा. राजदेव ¨सह सुमन, डा. उ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 12:45 AM (IST)
        

भवन निर्माण में अनियमितता,जांच की मांग

सीतामढ़ी। नानपुर प्रखंड रायपुर गांव के ग्रामीणों ने डीएम को आवेदन देकर रायपुर उच्च विद्दालय परिसर में बनाये जा रहे भवन में बरती जा रही अनियमितता की जांच कर कारवाई करने की मांग की है। आवदनों में ग्रामीणों ने कहा कि संवदेक द्वारा प्रांकलन के अनुसार सभी सामग्री में कमी की जा रही है। वहीं निम्न स्तर का कार्य कराया जा रहा है। जिसका ग्रामीणों द्वारा विरोध करने पर तरह-तरह की धमकी दी जा रही है। ग्रामी... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 12:45 AM (IST)
        

बैठक में मुख्यमंत्री को बधाई

सीतामढ़ी। बिहार महादलित उत्थान केन्द्र की बैठक रविवार को डुमरा हवाई अड्डा मैदान में टोला सेवक के जिलाध्यक्ष श्री रघुनंदन बैठा एवं तालिमी मरकज के जिलाध्यक्ष एजाज कौशर उर्फ नेहाल खां के नेतृत्व में बैठक आयोजित की गई। बैठक की अध्यक्षता रघुनंदन बैठा ने की। दोनों जिला अध्यक्षों के साथ जिला के तमाम प्रखंड के अध्यक्षों तालिमी मरकज के शिक्षा स्वयं सेवी, टोला सेवक के स्वयं सेवकों ने एक सुर में कहा कि ब... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 12:44 AM (IST)
        

डाटा इंट्री ऑपरेटरों की अनिश्चित कालीन हड़ताल जारी

सीतामढ़ी। सेवा सामंजन समेत विभिन्न मांगों को लेकर गुरुवार से जारी अनिश्चित कालीन हड़ताल के तहत जिले के सरकारी कार्यालयों में संविदा पर कार्यरत प्रोग्रामर, आशुलिपिक व डाटा इंट्री ऑपरेटरों की हड़ताल रविवार को भी जारी रही। हड़ताल के समर्थन में बिहार राज्य डाटा इंट्री।कंप्यूटर ऑपरेटर संघ के जिलाध्यक्ष पंकज कुमार ¨सहा की अध्यक्षता में कर्मियों ने जिला मुख्यालय डुमरा स्थित हवाई अड्डा मैदान में धरना दिया। व... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 12:44 AM (IST)
        

पांच लोगों पर बिजली चोरी की प्राथमिकी

सीतामढ़ी। विधुत चोरी पर नकेल कसने के लिए कनीय अभियंता विजय कांत ठाकुर के नेतृत्व में गठित टीम द्वारा सुरसंड उतरी वार्ड 9 व बिररख गांव में छापेमारी की गई है। जिसमें सुरसंड उतरी के केदार पासवान व श्रीभगवाना साह तथा बिररख गांव के लखन साह, गौरी महतो व रामविनय साह, को रंगे होथों बिजली चोरी करते पकड़ा गया है। इस संबंध में कनीय अभियंता श्री ठाकुर द्वारा दर्ज कराई गई प्राथमिकी में केदार पासवान पर 32 हजार ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 12:38 AM (IST)
        
(News from Sitamarhi, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें