Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 02,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सीतामढ़ी

पुलिस व शराबियों में झड़प

सीतामढ़ी, संवाद सूत्र : नगर थाना के मुख्य पथ मेहसौल ओपी के समीप रविवार की शाम गश्ती के दौरान मेहसौल ओपी पुलिस का नशेड़ियों के बीच झड़प होने से माहौल थोड़ी देर के लिए तनाव पूर्ण हो गया । बाद में मेहसौल ओपी पुलिस द्वारा सख्ती दिखाने पर नशेड़ी भाग निकले। जानकारी के अनुसार शाम में पुलिस दल गश्ती कर रही थी। इसी बीच कुछ युवक नशे की हालत में सड़क पर हुड़दंग कर रहे थे। पुलिस ने शराबियों को शांत करने के लिए बल ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 12:05 AM (IST)
        

ग्रामीणों ने अनुमंडल कार्यालय को घेरा

पुपरी (सीतामढ़ी), संवाद सहयोगी : डीलर द्वारा खाद्यान्न व केरोसिन वितरण में अनियमितता बरते जाने व सूचना के बावजूद पदाधिकारियों द्वारा कोई कार्रवाई नहीं करने से नाराज बोखड़ा प्रखंड के महिसौथा पंचायत के उपभोक्ताओं ने सोमवार को अनुमंडल कार्यालय का घेराव कर प्रदर्शन किया। आक्रोशित लाभुकों ने कार्यालय के मेन गेट बंद कर डीलर व अधिकारियों के खिलाफ नारेबाजी की।बाद में अनुमंडल कार्यालय में प्रतिनियुक्त निवर्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 12:02 AM (IST)
        

एलआइसी कार्यालय में बीमा सप्ताह शुरू

सीतामढ़ी, संवाद सूत्र : स्थानीय एलआईसी कार्यालय में 58वें स्थापना दिवस समारोह मनाया गया। इस अवसर पर दीप प्रज्जवलित कर बीमा सप्ताह दिवस की शुरूआत की गई। उद्घाटन मुख्य प्रबंधक राहुल चक्रवर्ती ने किया। इस अवसर पर एजेंटों व कर्मियों को नई पालिसी की जानकारी दी गई। वहीं निगम द्वारा बंद पड़े बीमा को चालू कराने के लिए निगम द्वारा दी गई छूट का लाभ उठाने की अपील की गई। मुख्य प्रबंधक श्री चक्रवर्ती ने कहा इस... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 12:01 AM (IST)
        

बैंक काउंटर से तीस हजार उड़ाए

पुपरी (सीतामढ़ी), संस : शहर के चौक-चौराहों पर कभी बाइक की डिक्की तो कभी साइकिल से झोला उड़ाने वाले उच्चके अब बैंक की शाखाओं में सक्रिय हो गया है। इन उच्चकों के बढ़ते मनोबल ने सोमवार को बैंक आफ बड़ौदा शाखा में पैसा जमा करने के क्रम में तीस हजार रुपये कैश काउंटर से उड़ा दिया गया। पीड़ित हरिदया गांव निवासी राजो पाठक ने बताया कि बाजार स्थित एक व्यवसायी का एक लाख रुपये नगर खाता में जमा करने पहुंचे। वहां क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 12:01 AM (IST)
        

एक माह में 6.14 लाख का आया बिजली बिल

सीतामढ़ी, संवाद सूत्र : विद्युत विभाग द्वारा उपभोक्ताओं को भेजे जा रहे विपत्र में अनियमितता का सिलसिला जारी है। उत्तर बिहार पावर डिस्ट्रीव्यूशन कंपनी द्वारा निर्गत विपत्र से उपभोक्ताओं में आक्रोश है। एक तो विभाग की लचर कार्यप्रणाली व ऊपर से अनियमित विपत्र से उपभोक्ता परेशान है। विभागीय अधिकारी से बार-बार बिल में सुधार के लिए गुहार लगाने के बाद भी कार्रवाई नहीं हो सका है। अस्पताल रोड स्थित अनम... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 12:00 AM (IST)
        

नहर में डूबने से बालक की मौत

सोनबरसा (सीतामढ़ी), संवाद सहयोगी : थाना क्षेत्र के हनुमान नगर स्थित नहर में डूबने से एक 12 वर्षीय बालक की मौत हो गई है। बालक की पहचान स्थानीय निवासी विरेन्द्र राउत के पुत्र पंकज राउत के रूप में हुई है। जानकारी मिलने पर परिजन घटना स्थल पर पहुंच कर उसकी पहचान की । सूचना पर सीओ सत्येन्द्र कुमार दत्ता, सीआई अखिलेश कुमार व मुखिया पति नंद लाल साह मौके पर पहुंचकर परिजनों को ढ़ांढ़स बंधाया तथा करीब अंत्य... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 12:00 AM (IST)
        

छापे में तीन ट्रक खाद्यान्न जब्त

सीतामढ़ी, संसू : गुप्त सूचना के आधार पर की गई छापेमारी में सोमवार की देर रात सदर डीएसपी एमएन उपाध्याय ने सोनबरसा थाना क्षेत्र के भूतही स्थित एनएच 77 के निकट खाद्यान्न से लदे तीन ट्रक को जब्त कर लिया। इसकी पुष्टि करते हुए सदर डीएसपी श्री उपाध्याय ने बताया कि उक्त तीनों ट्रक सीतामढ़ी बाजार समिति स्थित गोदाम से सरकारी खाद्यान्न लोड कर सोनबरसा के चली थी। इसी बीच सूचना मिली उक्त खाद्यान्न से लदे तीनों... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 11:49 PM (IST)
        

विवाद रहित होगी भावी पीढ़ी : न्यायमूर्ति

जासं, सीतामढ़ी : आनेवाली पीढ़ी विवाद रहित होगी और समाज के लोग सुरक्षित होंगे। समाज के लोग तभी सुरक्षित होंगे जब कानून व्यवस्था सही होगा। जब कानून व्यवस्था सही होगा तो कोर्ट में मामले कम आएंगे। और कोर्ट में मामले कम आएंगे तो लोगों को जल्द से जल्द न्याय मिलेगा। उक्त बातें पटना उच्च न्यायालय के न्यायमूर्ति सह निरीक्षी जज जयानंदन सिंह ने शनिवार को कही। न्यायमूर्ति श्री सिंह बुधवार को सीतामढ़ी व्यवहार ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 Aug 2014 10:46 PM (IST)
        

ऑटो लूटने का प्रयास विफल, चालक जख्मी

सीतामढ़ी, संसू : बाजपट्टी थाना के बखरी गांव के समीप तीन लुटेरों ने आटो चालक से आटो लूटने का प्रयास किया। विरोध करने पर लुटेरों ने आटो चालक की पिटाई की। पिटाई के दौरान आटो पलट कर क्षतिग्रस्त हो गया। लिहाजा लुटेरे आटो चालक की मोबाइल व 8 सौ रुपये लूट भागने में कामयाब रहे। जैसे - तैसे जान बचा कर भागे आटो चालक को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती किया गया है। जहां उसका इलाज जारी है। इस घटना में चालक का... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 Aug 2014 10:44 PM (IST)
        

ऑटो पलटने से आठ जख्मी

सीतामढ़ी, संसू : सीतामढ़ी - सुरसंड एनएच 104 के टंडसपुर के पास आटो पलटने से आठ लोग जख्मी हो गए। इनमें चार की हालत गंभीर है। जख्मी मुन्ना साह, शकुंतली देवी, इंदू देवी, सोनी कुमारी, चुन्नी साह, शुभम कुमार, नगीना देवी व रीना कुमारी का इलाज सदर अस्पताल में जारी है। सभी जख्मी लोग सहियारा थाना के हर्षिकेश गांव के रहने वाले है। जो सीतामढ़ी शहर के कोट बाजार स्थित गणिनाथ गोविंद पूजन समारोह में शामिल होने के... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 Aug 2014 10:43 PM (IST)
        

श्रीकृष्ण का बाल रूप देख अभिभूत हुए लोग

सीतामढ़ी, संसू : शहर के गांधी चौक स्थित फूलवारी द किडस में राधा कृष्ण के बाल स्वरूप की मनमोहक झांकी को देख जहां लोग अभिभूत हो गए। वहीं डांडिया की धुन पर जम कर थिरके। अवसर था स्कूल में आयोजित श्री राधा - कृष्ण झांकी व डांडिया प्रतियोगिता का। इस दौरान स्कूली बच्चों ने गीत व नृत्य के एक से बढ़ कर एक प्रस्तुतियों से लोगों का मन मोहा। इस प्रतियोगिता में साक्षी, आकांक्षा, रोशनी, माशूमा, स्वर्ण रेखा ने प... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 Aug 2014 10:42 PM (IST)
        

शहीद रामफल मंडल को दी श्रद्धांजलि

बाजपट्टी (सीतामढ़ी), संवाद सहयोगी : शहीद रामफल मंडल जन क्रांति मोर्चा के तत्वावधान में शनिवार को स्थानीय शहीद चौक पर अध्यक्ष बिन्दु ठाकुर की अध्यक्षता में शहादत दिवस समारोह आयोजित की गई। संचालन जिलाध्यक्ष अजय कुमार गुप्ता ने किया। समारोह में मुख्य वक्ता जिला पार्षद नवल किशोर राउत, कौशल किशोर यादव, डा. महेश कुमार व सियाराम मंडल आदि वक्ताओं ने शहीद रामफल मंडल के आजादी की लड़ाई द्वारा अलख जगाने के लिए... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 Aug 2014 10:41 PM (IST)
        

लूटपाट करते दो बदमाश धराए

सीतामढ़ी, संसू : शहर से सटे सीतामढ़ी - सोनबरसा एनएच 77 के रमनगरा गांव के समीप लूट की घटना को अंजाम देते दो युवकों को स्थानीय लोगों व यात्रियों ने जहां खदेड़ कर दबोच लिया, वहीं जम कर धुनाई की। साथ ही दोनों को पुलिस के हवाले कर दिया। ग्रामीणों ने लूटेरों की बाइक भी जब्त कर ली। हालांकि इस दौरान लुटेरों का एक साथी फायरिंग कर दहशत फैला भागने में कामयाब रहा। ग्रामीणों द्वारा दबोचे गए दोनों युवक की पहचान ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 Aug 2014 10:41 PM (IST)
        

नकली किताब जब्त, दो गिरफ्तार

सीतामढ़ी, संसू : एसपी द्वारा गठित टीम ने शहर के दो किताब दुकानों में छापेमारी कर नकली किताब के साथ दो दुकानदारों को गिरफ्तार कर लिया। इस दौरान कई प्रकाशन के नकली किताबों को भी जब्त किया है। गिरफ्तार दुकानदारों की पहचान जानकी स्थान निवासी जानकी पुस्तक भंडार के संचालक मुकेश प्रसाद व सन साइन बुक डीपो के संचालक बसवरिया निवासी सुनील कुमार के रूप में की गई। दोनों की किताब दुकान शहर के मुख्य पथ में लखनदे... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 Aug 2014 10:40 PM (IST)
        

महायज्ञ को ले निकली कलश शोभा यात्रा

बेलसंड (सीतामढ़ी), संस : प्रखंड के सौली मठ के प्रांगण में आयोजित नौ दिवसीय श्री सीताराम नाम जाप महायज्ञ को लेकर 151 कुंवारी कन्याओं के साथ विशाल कलश शोभा यात्रा निकाली गई। जो मठ से निकलकर नगर पंचायत के मुख्य मार्ग होते चंदौली घाट पहुंच वैदिक मंत्रोच्चारण के साथ बागमती नदी का जल कलश में लेकर कन्याओं का जत्था वापस यज्ञ स्थल पहुंची। शोभा यात्रा में ढ़ोल-नगाड़ा के साथ श्रद्धालुओं 'जय श्री राम' का जय घो... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 12:42 AM (IST)
        

कर्तव्यपालन में कोताही बर्दाश्त नहीं : सीएस

डुमरा (सीतामढ़ी), संसू : सीतामढ़ी के नए सिविल सर्जन डा. अरविंद कुमार गुप्ता ने सोमवार को योगदान देकर जिले की स्वास्थ्य व्यवस्था की कमान थाम ली। सदर अस्पताल स्थित सीएस कार्यालय में डा. ओपी पंजियार से प्रभार लेने के बाद मीडिया के साथ बातचीत में डा. गुप्ता ने कहा कि सीमित संसाधन के बीच आम आदमी तक स्वास्थ्य सेवाओं का लाभ पहुंचाना उनकी प्राथमिकता में शामिल है। उन्होंने माना कि सीमित संसाधनों के बीच आम... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 12:41 AM (IST)
        

'छोटे-छोटे गैया, छोटे-छोटे ग्वाल, बीच में मेरो मदन गोपाल'

बैरगनिया (सीतामढ़ी), संवाद सहयोगी : श्री कृष्ण जन्माष्टमी के मौके पर नगर के भास्कर सिनेमा रोड में प्रजापिता ब्रह्मा कुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय के राजयोग उपसेवा केन्द्र के तत्वावधान में सोमवार को कृष्ण जन्मोत्सव झांकी का आयोजन किया गया। वीरगंज नेपाल के बीके छोटे लाल भाई ने इसका उद्घाटन किया। झांकी का शुभारंभ छोटे बच्चे द्वारा 'छोटे-छोटे गैया, छोटे-छोटे ग्वाल, बीच में मेरो मदन गोपाल' के नृत्य से ह... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 12:40 AM (IST)
        

नकली शराब के साथ कारोबारी गिरफ्तार

सीतामढ़ी, संस : उत्पाद विभाग की टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर पुपरी बस स्टैंड के पास एक बाइक से दो सौ एमएल के 99 पाउच के साथ कारोबारी को धर दबोचा। कारोबारी अशोक कुमार राय पुपरी थाना के रामनगर गांव का निवासी बताया गया है। छापेमारी में अवर निरीक्षक उत्पाद दिलीप कुमार सिंह के नेतृत्व में सअनि सुरेन्द्र सिंह व आरक्षी सुदामा ठाकुर के साथ सैप व होमगार्ड के जवान शामिल थे। अवर निरीक्षक श्री सिंह ने बताया ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 12:40 AM (IST)
        

छात्रा का पीछा करने पर छात्र को पीटा

सीतामढ़ी, संसू : नगर में गत कई दिनों से कोचिंग जाने के दौरान छात्रा का पीछा करना एक छात्र को महंगा पड़ गया। मेहसौल चौक के समीप छात्रा का पीछा करने पर स्थानीय लोगों ने छात्र को पकड़कर पिटाई की तथा हिदायत देकर छोड़ दिया। युवक की पहचान मधुबनी जिला निवासी सुभाष कुमार के रूप में की गई। युवक वर्तमान में बरियारपुर में रहकर पढ़ाई करता है। जानकारी के अनुसार गत कई दिनों से वह शहर से चकमहिला पढ़ने जाने के दौरा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 12:39 AM (IST)
        

खाद्यान्न उठाव में तेजी लाएं

पुपरी (सीतामढ़ी), संस : अनुमंडल पदाधिकारी अखिलेश कुमार सिंह ने सोमवार को एसएफसी गोदाम पहुंचकर खाद्यान्न उठाव का जायजा लिया। इस दौरान उठाव में तेजी लाने का निर्देश डीलरों को दिया। उन्होंने खाद्यान्न उठाव को संतोष जनक बताया। जानकारी के अनुसार संभावित बाढ़ के मद्देनजर पुपरी, सुरसंड व चोरौत प्रखंड के डीलरों को मई एवं जून माह का खाद्यान्न उठाव करने का निर्देश दिया गया है। इसको लेकर गोदाम में खाद्यान्न... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 12:37 AM (IST)
        
(News from Sitamarhi, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें