1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सीतामढ़ी

दहेज के लिए विवाहिता की जहर देकर हत्या

सीतामढ़ी। बाजपट्टी थाना क्षेत्र के हरपुरवा गांव में दहेज के लिए शनिवार की सुबह ससुरालियों ने एक गर्भवती महिला की जहर देकर हत्या कर दी। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया है। घटना की बाबत मृतका रहाना खातून की मां डुमरा थाना के लगमा गांव निवासी मदीना खातून के बयान पर थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई है, जिसमें मृतका के पति चांद मोहम्मद, ससुर मो. अमीन, सास उसनी खातून व दो ननद व दो दे... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 01:04 AM (IST)
        

विद्यालय के पोखर में डूबने से छात्र की मौत

सीतामढ़ी। सुरसंड थाना क्षेत्र के राजकीय मध्य विद्यालय बिसपट्टी परिसर स्थित पोखर में डूबकर कक्षा एक के एक छात्र की मौत हो गई। मृत छात्र की पहचान गांव के ही मो. मुस्तफा अंसारी के 8 वर्षीय पुत्र मो. जुनैद अंसारी के रूप में हुई है। घटना की सूचना मिलते ही बीडीओ पंकज कुमार दीक्षित, थानाध्यक्ष मिहिर कुमार, पंसस अनीता देवी व पूर्व मुखिया राम स्वार्थ राय घटना स्थल पहुंच कर स्थिति का जायजा लिया। वहीं प्रधान... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 01:04 AM (IST)
        

किसान सलाहकारों की हड़ताल समाप्त

सीतामढ़ी। बिहार राज्य किसान सलाहकार के प्रदेश अध्यक्ष राजाराम सिंह की अध्यक्षता में प्रतिनिधि मंडल के साथ कृषि मंत्री, कृषि निदेशक, प्रधान सचिव के साथ हुई वार्ता के बाद किसान सलाहकारों ने शनिवार से हड़ताल समाप्त करते हुए कार्य पर वापस होने का निर्णय लिया है। जिलाध्यक्ष सुशील कुमार सिंह व कार्यकारी अध्यक्ष शकील अहमद खां ने बताया कि कृषि मंत्री ने प्रतिनिधिमंडल को आश्वासन दिया है कि भीएलडब्ल्यू में... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 01:04 AM (IST)
        

प्रेक्षक ने की चुनाव की तैयारी की समीक्षा

सीतामढ़ी। प्रेक्षक सह जल संसाधन विभाग के सचिव दीपक कुमार सिंह ने शनिवार को विधान परिषद स्थानीय प्राधिकार चुनाव की समीक्षा करते हुए माइक्रो आ‌र्ब्जबर को दिशा निर्देश दिया। उन्होंने मतदान के दौरान बरती जाने वाली बारीकियों की जानकारी दी। माइक्रोआब्जर्वर को विहित प्रपत्र में अंकित 11 बिंदुओं को भरकर रिपोर्ट उपलब्ध कराने का निर्देश दिया। कहा कि माइक्रोआ‌र्ब्जबर को आगामी 6 जुलाई को नियुक्ति पत्र के ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 01:04 AM (IST)
        

मुखिया के घर पर हमला, तोड़फोड़

सीतामढ़ी। पिछले एक साल से राशन कार्ड नहीं मिलने से नाराज बथनाहा थाने के टेढि़या गांव के लोगों ने शनिवार को सहियारा थाना क्षेत्र के बखरी पंचायत के मुखिया साधना प्रसाद के नरहा गांव स्थित घर पर हमला कर दिया। तीन ट्रैक्टर पर सवार लाठी-डंडा से लैश सैकड़ों ग्रामीणों ने मुखिया के आवास को घेर कर जहां जमकर नारेबाजी की। वहीं आवास पर पथराव भी कर दिया। जिससे आवास की खिड़कियां व दरवाजे क्षतिग्रस्त हो गए। जबकि घ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 01:04 AM (IST)
        

चिकित्सा कर्मी ने दिखाई मानवता

सीतामढ़ी। वर्तमान दौर में जहां मानवीय संवेदनाओं में ह्रास आ रहा है और चंद पैसों के लिए गरीबों का इलाज नहीं हो पाता है ,वहीं सदर अस्पताल के एक चिकित्सा कर्मी ने मानवता का परिचय देते हुए बेहोशी की अवस्था में अस्पताल परिसर में पड़े बच्चा का अपने पैसे से न केवल इलाज कराया। बल्कि उसकी सेवा भी की। साथ ही उसके स्वस्थ्य होने के बाद परिजनों से भी मिलवा दिया। बताते चले की मुजफ्फरपुर जिला के मोतीपुर थाना के ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 01:04 AM (IST)
        

जदयू कार्यकर्ता घर-घर पूछ रहे सवाल

सीतामढ़ी। चक राजोपट्टी पंचायत के आदर्शनगर में किसान प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष प्रो. अमर सिंह की अध्यक्षता में 'हर घर दस्तक' कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया। इस अवसर पर सीडी के माध्यम से कार्यक्रम के बारे में जानकारी दी गई। इस दौरान दस घरों में संवाद कर दरबाजे पर स्टीकर लगाया गया। सवालों में क्या 10 वर्षो में बिहार का विकास हुआ है, क्या व्यक्ति समुदाय को फायदा हुआ है इस विकास के नायक नीतीश है हम आ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 11:57 PM (IST)
        

वंचितों ने बीडीओ को बनाया बंधक

सीतामढ़ी। पिछले एक वर्ष से राशन-किरोसिन से वंचित प्रखंड के बखरी पंचायत के टेढि़या गांव के वार्ड-4 व 5 के सैकड़ों ग्रामीणों ने शुक्रवार को प्रखंड कार्यालय का घेराव कर हंगामा किया। वहीं बीडीओ जितेन्द्र सिंह को कार्यालय कक्ष में घंटों बंधक बनाए रखा। प्रखंड कार्यालय के गेट को जाम कर प्रदर्शन करने वाले लोग चार ट्रैक्टर से पहुंचे थे। स्थिति की भयावहता को देखते हुए बीडीओ ने स्थानीय थाना व नोडल पदाधिकारी प... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 11:56 PM (IST)
        

त्याग की प्रतिमूर्ति थे डा. विधान चन्द्र: डा. राजेश

सीतामढ़ी। डाक्टर्स डे के अवसर पर लायंस क्लब सीतामढ़ी सेंट्रल के तत्वावधान में शहर के प्रख्यात व समाजसेवी चिकित्सकों को सम्मानित किया गया। सम्मानित होने वाले चिकित्सकों में लायन डा. आरए. शर्मा, डा. वीपी. सिंह, डा. टीएन. सिंह, डा. विमल कुमार मिश्रा, डा. अमित कुमार, डा. श्रवण चौधरी, डा. एम. ठाकुर, डा.अनीस, डा. शिव चन्द्र झा, डा. जे.पी. गुप्ता, डा. अजय कुमार, डा. युगल किशोर प्रसाद, डा. एनके. दास, डा. ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 11:55 PM (IST)
        

अमिताभ के समर्थन में जनसंपर्क

सीतामढ़ी। विधान परिषद चुनाव के मद्देनजर प्रत्याशियों का जन संपर्क अभियान दिनों दिन परवान चढ़ रहा है। इस क्रम में शुक्रवार को यूथ फ्रंट के प्रदेश अध्यक्ष सत्यम सुदर्शन ने बेलसंड के विभिन्न इलाकों का दौरा कर पंचायत प्रतिनिधियों से युवा व कर्मठ प्रत्याशी अमिताभ गुंजन उर्फ चुन्नू को विजयी बनाने की अपील की। सत्यम ने समर्थकों के साथ बेलसंड, हसौड़, चंदौली व बेलसंड नगर पंचायत समेत विभिन्न इलाकों का दौरा ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 11:55 PM (IST)
        

महज 16 प्रतिशत लोग कर रहे शौचालय का उपयोग

सीतामढ़ी। स्मार्ट सिटी की परिकल्पना के साथ ही अब छोटे - छोटे शहरों की सुविधा व आवश्यकता तलाशी जाने लगी है। इस क्रम में सबसे पहली आवश्यकता शौचालय की है। सरकार द्वारा 'जहां सोच, वहां शौचालय' के स्लोगन के जरिए लोगों में जागरूकता फैलाई तो जा रही है। लेकिन शौचालय निर्माण कराने के प्रति न केंद्र और नहीं राज्य सरकार ही उतनी सक्रिय नजर आती है। शौचालय के प्रति दावे केवल पोस्टर व नारों तक सीमित है। उधर, जमा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 11:53 PM (IST)
        

लालू-नीतीश बिहार को ले जाएंगे आगे

सीतामढ़ी। पुराना थाना मंदिर परिसर में शुक्रवार को सर्वदलीय कार्यकर्ताओं की बैठक राजद अध्यक्ष राम नरेश मंडल की अध्यक्षता में आयोजित की गई। मुख्य अतिथि व राजद के प्रदेश अध्यक्ष डा. रामचन्द्र पूर्वे ने कहा कि नीतीश-लालू मिलकर बिहार को विकास की बुलंदी पर ले जाएंगे। विकास के लिए आगामी विधान परिषद चुनाव में महागठबंधन प्रत्याशी दिलीप राय को जीत दिलाएं। श्री राय की जीत नीतीश -लालू व पूर्वे की जीत होगी। उन... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 11:52 PM (IST)
        

महागठबंधन की बैठक में विप चुनाव पर चर्चा

सीतामढ़ी। विधान परिषद चुनाव को लेकर राजनीतिक पारा चढ़ने लगा है। मुख्यालय स्थित श्री गाधी उच्च विद्यालय के सभागार में गुरूवार को महागठबंधन की बैठक आयोजित की गई। जिसकी अध्यक्षता राजद के प्रखंड अध्यक्ष सुरेन्द्र प्रसाद यादव ने की। बैठक में विधान परिषद चुनाव की तैयारी को लेकर विचार - विमर्श किया गया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए वक्ताओं ने गठबंधन के प्रत्याशी दिलीप राय को भारी बहुमत से जिताने का आह्व... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 11:51 PM (IST)
        

बरियारपुर जीरो माइल से विवाहिता मुक्त

सीतामढ़ी। न्यायालय के आदेश पर थाने में विवाहिता के अपहरण की प्राथमिकी दर्ज कर पुलिस ने तहकीकात शुरू कर दी है। थाना क्षेत्र के चैनपुर गांव निवासी शोभा राउत द्वारा कोर्ट परिवार के आलोक में दर्ज प्राथमिकी में ग्रामीण प्रभात महतो, भुट्टा राउत, खोभाड़ी राउत व मैवी गांव के मौजे राउत को नामजद करते हुए बहला-फुसला कर पत्‍‌नी का अपहरण करने का आरोप लगाया गया है। इस मामले में पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते ह... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 11:30 PM (IST)
        

स्थायीकरण को मीटर रीडर करेंगे आदोलन

सीतामढ़ी। स्थानीय ललित आश्रम में ग्रामीण व शहरी मीटर रीडरों की बैठक जयकिशोर साह की अध्यक्षता में आयोजित की गई। जिसमें सर्वसम्मति से प्रस्ताव पारित कर स्थायीकरण को लेकर आदोलन करने का निर्णय लिया गया। वक्ताओं ने कहा कि शहरी व ग्रामीण मीटर रीडर अस्थायी रूप से कार्य कर रहे है। उन्होंने कहा कि अगर मीडर रीडरों को स्थायी नही किया गया तो कार्य बहिष्कार कर आदोलन करेंगे। मौके पर आशुतोष कुमार, आलोक कुमार , ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 11:29 PM (IST)
        

नहीं हो सकी तीसरे कातिल की पहचान

सीतामढ़ी। लूट की वारदात को अंजाम देने के दौरान व्यवसायी पुत्र रत्नेश की हत्या से आक्रोशित उग्र भीड़ के हत्थे चढ़े तीन कातिलों में तीसरे कातिल की शुक्रवार को तीसरे दिन भी पहचान नहीं हो सकी। उधर, ग्रामीण के हाथों मारे गए सोनबरसा थाना के बेला नरंगा निवासी मनोज सहनी व राम विश्वास पासवान का शव पोस्टमार्टम के बाद परिजन सदर अस्पताल से ले गए है। जबकि पहचान के लिए तीसरे बदमाश का शव सदर अस्पताल में पड़ा है। ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 11:28 PM (IST)
        

शराब पीने से युवक की मौत

सीतामढ़ी। भिट्ठा ओपी से सटे नेपाल सीमा पर एक रिक्शा चालक की अधिक शराब पीने से मौत हो गई। मृतक की पहचान श्रीखंडी भिट्ठा गांव निवासी विन्देश्वर मुखिया के 25 वर्षीय पुत्र गोपाल मुखिया के रूप में की गई। नेपाल सीमा होने के कारण शव को नेपाल प्रहरी पुलिस ले गई। और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 11:27 PM (IST)
        

250 बोतल नेपाली शराब जब्त

सीतामढ़ी। एसएसबी की बीसवीं बटालियन ने दुलारपुर चौकी के पास छापेमारी कर दो साइकिल समेत ढाई सौ बोतल नेपाली शराबी जब्त किया है। इसकी जानकारी उप कमांडेंट वरूण कुमार ने दी है। वहीं बताया है कि नेपाल से साइकिल पर सवार होकर दो लोग भारतीय सीमा में प्रवेश कर रहे थे। तभी सीमा पर नाकेबंदी कर रहे जवानों ने रोक दिया। इसके बाद दोनों साइकिल समेत शराब छोड़कर फरार हो गए। जब्त शराब व साइकिल को पुलिस के हवाले कर दि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 11:27 PM (IST)
        

शादी का झासा देकर युवती का यौन शोषण

सीतामढ़ी। थाना क्षेत्र के एक गाव में शादी का झासा देकर एक युवक का दस माह तक यौन शोषण किया गया। युवती द्वारा शादी का दबाव देने पर शादी से इंकार करते चुप नहीं रहने पर जान मारने की धमकी भी दी गई। मामले को लेकर पीड़िता के बयान पर पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज कर ली है। साथ युवती को मेडिकल जाच हेतु सदर अस्पताल सीतामढ़ी लेकर गई है। जानकारी के मुताबिक सुतिहारा मुस्लिम टोला के अरमान ने युवती को शादी का लालच देक... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 11:26 PM (IST)
        

सीतामढ़ी जेल में छापा, मोबाइल व चार्जर बरामद

सीतामढ़ी। जेल अधीक्षक इला इशर के निर्देश पर जेल प्रशासन द्वारा जेल में रूटीन चेकिंग के दौरान तीन मोबाइल, 2 चार्जर, एक इयरफोन व एक बैट्री बरामद किया गया है। 2 जुलाई की सुबह 2 बजे की गई छापेमारी में मोबाइल व चार्जर समेत तमाम सामग्री वार्ड एक व सात के पीछे लावारिश अवस्था में बरामद किया गया। मामले को लेकर जेल अधीक्षक इला इशर के आवेदन पर डुमरा थाने में अज्ञात बंदियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई गई ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 11:26 PM (IST)
        
(News from Sitamarhi, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें