1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सीतामढ़ी

अगलगी में लाखों की संपत्ति राख

बेलसंड (सीतामढ़ी) : प्रखंड अंर्तगत बसौल गांव में गैस सिलेंडर फटने से दो लोगों का घर समेत सर्वस्व जल कर राख हो गया। इस घटना में बिगू साह व वकील साह को तकरीबन चार लाख की संपत्ति को नुकसान पहुंचा है। घटना की बाबत पीड़ितों द्वारा सीओ को आवेदन देकर राहत मुहैया कराने की मांग की गई है।और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 01:10 AM (IST)
        

सेवा निवृत शिक्षक से लूट

जासं, सीतामढ़ी : सीतामढ़ी शहर स्थित इलाहाबाद बैंक से रुपये निकासी कर लौट रहे एक शिक्षक से बदमाशों ने दिनदहाड़े डेढ़ लाख रुपये लूट लिए। वारदात को बैंक से कुछ दूरी पर ही बाइक पर सवार दो बदमाशों द्वारा अंजाम दिया गया। लूट के बाद बदमाश भागने में कामयाब रहे। घटना की बाबत शहर के आदर्श नगर निवासी सेवा निवृत शिक्षक कामोद नारायण मिश्र द्वारा थाने में अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया है।और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 01:10 AM (IST)
        

सरपंच पति की हत्या में चाचा-भतीजे को आजीवन कारावास

जासं, सीतामढ़ी : प्रथम तदर्थ अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश मो. इरशाद अली ने चर्चित सरपंच पति राम बालक राय हत्याकांड के मामले में दो आरोपियों तत्कालीन सरपंच मदन चौधरी व उसके भतीजे ललित चौधरी को आजीवन कारावास की साज सुनाई है। साथ ही दोनों को 95 - 95 हजार रुपये अर्थदंड की सजा भी सुनाई है। कोर्ट ने यह राशि पीड़ित परिवार को देने का आदेश दिया है। अपने एतिहासिक फैसलों के लिए ख्यात न्यायाधीश मो. इरशाद अली ने... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 01:10 AM (IST)
        

17 बीडीओ का वेतन बंद, स्पष्टीकरण

जागरण संवाददाता, सीतामढ़ी : निर्देश के बावजूद कार्य में कोताही बरते जाने को लेकर डीएम डॉ. प्रतिमा ने कड़ी फटकार लगाते हुए 17 बीडीओ के वेतन भुगतान पर रोक लगा दी है। साथ ही उनसे स्पष्टीकरण मांगा है। वही बगैर सूचना के बैठक में अनुपस्थित पाए गए मेजरगंज बीडीओ से स्पष्टीकरण की मांग की गई। समाहरणालय स्थित डीएम कार्यालय कक्ष में आयोजित बैठक के दौरान डीएम ने कार्यो की समीक्षा करते हुए कहा कि निर्देश के बावज... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 01:10 AM (IST)
        

मारपीट कर रुपये छीनने की प्राथमिकी

बथनाहा (सीतामढ़ी) : थाना क्षेत्र के कोदरकट गांव निवासी राकेश झा ने थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई है। जिसमें घर में घुसकर मारपीट कर 1.30 लाख रुपये लूटने का आरोप लगाते हुए गांव के ही संतोष मंडल समेत आधा दर्जन को आरोपित किया है।और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 01:10 AM (IST)
        

पुपरी में अज्ञात वृद्ध की मौत

पुपरी (सीतामढ़ी), संस : जनकपुर रोड रेलवे स्टेशन पर कई दिनों से डेरा डाले एक वृद्ध ने शनिवार को दम तोड़ दिया। धोती व हाफ कुर्ता पहने अज्ञात वृद्ध की पहचान नहीं हो सकी है। बताया गया कि वह शुक्रवार को प्लेटफार्म पर सोया पाया गया था। बाद में उसे उठाकर कुछ लोगों ने बुकिंग काउंटर के समीप रख दिया। जहां उसकी मौत हो गई। स्टेशन अधीक्षक मदन प्रसाद ने जीआरपी को इसकी सूचना दी है। और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 01:10 AM (IST)
        

महिला समेत चार जख्मी

पुपरी (सीतामढ़ी), संस : थाना क्षेत्र के अलग-अलग स्थानों पर मारपीट में महिला समेत चार लोग जख्मी हो गए। जख्मी बलहा मधुसूदन निवासी गिरबल कापड़, उसकी पत्नी तारा देवी, सीता देवी व बछाड़पुर निवासी श्याम ठाकुर की पत्नी रीना देवी को इलाज के लिए पीएचसी में भर्ती कराया गया है। और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 01:10 AM (IST)
        

युवक की हत्या मामले में पांच दोषी करार

जासं, सीतामढ़ी : लाटरी के पैसों के विवाद में युवक की हत्या मामले में एडीजे-टू अवधेश कुमार दूबे ने पांच आरोपियों को दोषी करार देते हुए 20 अप्रैल तक के लिए फैसला सुरक्षित रखा है। दोषी करार दिए जाने वालों में रीगा थाने के सोनौल सुल्तान निवासी मिथिलेश सिंह, साहेब सिंह, ललन सिंह व बड़ा बाबू सिंह तथा बेदौल बाज निवासी अवध सिंह के नाम शामिल है। मामले में सरकार की ओर से अपर लोक अभियोजक प्रफ्फुल कुमार झा ने ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 01:10 AM (IST)
        

तीन वारंटी गिरफ्तार

रीगा (सीतामढ़ी) : समकालीन अभियान के तहत थानाध्यक्ष शंभु शरण गुप्ता, अवर निरीक्षक अभिराम प्रसाद शर्मा, उमा शंकर मांझी, सहायक अवर निरीक्षक अभिराम शर्मा व मकसूद खां ने सशस्त्र बल के साथ अलग - अलग गांवों में छापेमारी कर थाना कांड संख्या 152/ 14, मारपीट के आरोपी राधे महतो को नजरपुर से गिरफ्तार किया। वहीं शहबाजपुर गांव में छापेमारी कर थाना कांड संख्या 80/ 15 के आरोपी राम कुमार पासवान व सुकेश्वर पासवान ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 01:10 AM (IST)
        

पिस्टल बरामदगी मामले में प्राथमिकी

रीगा (सीतामढ़ी) : रीगा इमली बाजार के पास पिस्टल के साथ पकड़े गए युवक के खिलाफ इमली बाजार निवासी नगीना मल्लिक के बयान पर थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई है। जिसमें सहियारा थाने के मौदह निवासी छोटे दास को आरोपित किया है। पूछताछ के बाद पुलिस ने छोटे दास को जेल भेज दिया है।और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 01:10 AM (IST)
        

हत्यारों को सजा दिलाने के लिए भटक रही बहन

सीतामढ़ी, संवाद सहयोगी : 14 वर्षीय भाई के हत्यारों की गिरफ्तारी के लिए न केवल एक बहन दर - दर की खाक छान रहीं है, बल्कि हत्यारों को सजा दिलाने के लिए वह पुलिस अधिकारियों के आगे गुहार लगा - लगा कर थक गई है। बावजूद इसके न तो उसे न्याय मिला है और नहीं हत्यारे पकड़े गए है। हैरत की बात यह कि पहले आईजी व बाद में सीएम के आदेश के बावजूद पुलिस महकमे द्वारा हत्यारों को पकड़ने की दिशा में पहल तक भी नहीं की जा स... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 01:10 AM (IST)
        

मारपीट का आरोपी धराया

सोनबरसा (सीतामढ़ी) : कन्हौली थाना पुलिस ने थाना क्षेत्र के मड़पा गांव में छापेमारी कर मारपीट के आरोपी युगल मंडल को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। इसकी पुष्टि थानाध्यक्ष विकास कुमार राय ने की है।और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 01:09 AM (IST)
        

तेली जाति को अति पिछड़ा में शामिल करने का विरोध

सीतामढ़ी, संस : स्थानीय जननायक कर्पूरी ठाकुर छात्रावास के सभागार में उपेक्षित एवं अत्यंत पिछड़ा वर्ग संघ की बैठक जिलाध्यक्ष विंदेश्वर मंडल की अध्यक्षता में हुई। जिसमें अति पिछड़ा आरक्षण बचाओ मोर्चा के संयोजक मंडल सदस्य राकेश विनोद ने कहा कि एक साजिश के तहत शासक वर्गो द्वारा अति पिछड़ा वर्ग को कमजोर करने के लिए तेली जाति को शामिल करने की तैयारी की जा रही है। तेली जाति समाजिक, आर्थिक, राजनैतिक, शैक्षण... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 01:09 AM (IST)
        

नो मेन्स लैण्ड पर जारी काम पर एसएसबी ने लगाई रोक

परिहार(सीतामढ़ी) संवाद सहयोगी : प्रखंड के कन्हमा बाजार के समीप नो मेन्स लैण्ड पर नेपाल द्वारा कराए जा रहे मिट्टी भराई कार्य पर एसएसबी की आपत्ति के बाद फिलहाल रोक दिया गया है। कन्हमा एसएसबी कैम्प के इंचार्ज अशोक सिंह ने बताया कि फिलहाल कार्य पर रोक लगा दिया गया है। वहीं स्थिति से उच्चाधिकारियों को अवगत करा दिया गया है। उच्चाधिकारियों से मिले निर्देश के आलोक में आगे की कार्रवाई होगी। मालूम हो कि नेप... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 01:02 AM (IST)
        

दो डिफाल्टर मिलर गए जेल

जागरण संवाददाता, सीतामढ़ी : डीएम के निर्देश के बावजूद निर्धारित समय सीमा के भीतर बकाया राशि जमा नही कराए जाने पर दो डिफाल्टर मिलर को जेल भेज दिया गया है। वहीं बैठक के दौरान शनिवार की संध्या तक बकाया राशि का किस्त जमा किए पर शेष डिफाल्टर मिलर को मोहलत दी गई है। जानकारी के अनुसार शनिवार को धान अधिप्राप्ति टास्क फोर्स की बैठक समाहरणालय में आयोजित की गई थी। जिसमें 25 डिफाल्टर मिलर भी शामिल थे। इस दौरा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 01:02 AM (IST)
        

निजी विद्यालयों में री-एडमिशन पर रोक

जागरण संवाददाता, सीतामढ़ी : निजी विद्यालयों द्वारा री-एडमिशन के नाम पर अभिभावकों से की जा रही मनमाना वसूली पर जिला प्रशासन ने रोक लगा दी है। वही नए सत्र 2015-16 में किसी भी प्रकार के फी बढ़ोतरी नही किए जाने का निर्देश दिया गया है। डीएम के निर्देश पर शनिवार को शिक्षा पदाधिकारी, निजी विद्यालय संचालकों व नागरिक मंच के प्रतिनिधियों की आपात बैठक मुख्यालय डुमरा स्थित एमपी हाई स्कूल के सभागार में हुई। डी... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 01:02 AM (IST)
        

रसोईया ने किया समाहरणालय का घेराव

जागरण संवाददाता, सीतामढ़ी : विभिन्न मांगों के समर्थन में शनिवार को जिला मध्याह्न भोजन रसोईया संघ के बैनर तले रसोईया ने समाहरणालय का घेराव कर जमकर प्रदर्शन किया। उन्होंने थाली पिट-पिट कर सरकार विरोधी नारे लगाए। मौके पर पहुंचे सदर एसडीओ संजीव कुमार के आश्वासन के बाद रसोईया संघ की ओर नौ सूत्री मांग पत्र सौंपा गया। इनकी मांगों में रसोईया के मानदेय में वृद्धि, सेवा स्थायी करना, आकस्मिक अवकाश की सुविधा,... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 01:02 AM (IST)
        

बंदोबस्ती की राशि का गबन, दो पर प्राथमिकी

परिहार (सीतामढ़ी) संवाद सहयोगी : हाट बाजार बंदोबस्ती की राशि बार-बार नोटिस दिए जाने के बावजूद राशि जमा नहीं कराने वाले दो बकाएदारों के खिलाफ गबन की प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। प्रभारी सीओ अजय गुप्ता के आवेदन पर दर्ज प्राथमिकी में रामनैका निवासी जावेद अख्तर व लक्ष्मीपुर निवासी रमेश राम को आरोपित किया गया हैं। जावेद पर जगदर बाजार का 36,750 रूपए तथा रमेश पर नरंगा बाजार का 1,75,500 रुपए बकाया है। यहा ब... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 01:01 AM (IST)
        

बैरगनिया स्टेशन से 40 किलो विदेशी सुपारी जब्त

बैरगनिया (सीतामढ़ी), संस : समस्तीपुर सीआईबी की टीम ने शनिवार को स्थानीय रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म संख्या एक के जेनरेटर रूम के पास से लावारिश अवस्था में पड़े 40 किलो सुपारी व 54 बोतल सैम्पू जब्त किया है। लावारिश अवस्था में पड़े इस सामग्री की कीमत करीब 21 हजार रुपये बताई गई है। टीम में निरीक्षक पदमदेव नारायण, सअनि राम प्रसाद मंडल, हेड कांस्टेबल शंभू कुमार मेहता व कांस्टेबल कुंदन कुमार शामिल थे।और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 01:01 AM (IST)
        

मारपीट में तीन जख्मी

सीतामढ़ी, संस : डुमरा थाना के भीसा गांव में मोबाइल से उत्पन्न विवाद में मो. साहेब खान, उसकी मां बिनंदरा खातून व भाई कमरेन को मारपीट कर जख्मी कर दिया गया। ग्रामीणों द्वारा तीनों को इलाज के लिए डुमरा पीएचसी में भर्ती कराया गया है। घटना की बाबत मो. साहेब जान ने पुलिस को बताया है कि वह साइकिल पर कपड़ा में मोबाइल रखकर जा रहा था। जिसे गांव के ही मो. ताहिर ने चुरा लिया। इसका उलाहना देने जब वह अपनी मां व भ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 01:00 AM (IST)
        
(News from Sitamarhi, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें