Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
January 27,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

शिवहर

्रसरस्वती पूजा की रही धूम

पुरनहिया, संस : प्रखंड के अधिकांश विद्यालयों में रविवार को भी सरस्वती पूजन का आयोजन भव्यता के साथ किया। बसंतपट्टी चौक स्थित सन साइन पब्लिक स्कूल, शांति निकेतन सिंधोरवा, बेदौल बाज, अदौरी के स्टार कोचिंग में भक्ति की रसधारा बही। और पढ़ें »

Updated on: Mon, 26 Jan 2015 01:09 AM (IST)
        

गणतंत्र दिवस आज, उत्साह चरम पर

जासं, शिवहर : समाहरणालय मैदान स्थित मुख्य समारोह स्थल पर गणतंत्र दिवस की तैयारी पूरी कर लगी है। यहां सोमवार को जिले के प्रभारी मंत्री झंडोतोलन करेंगे। सरकारी और गैर सरकारी संस्थानों में भी उत्साह चरम पर है। शहर तिरंगे से पटा है। निजी शिक्षण संस्थानों में नुक्कड़ नाटक, वाद विवाद की तैयारी की गई है। सिविल कोर्ट परिसर में जिला जज झंडोतोलन करेंगे। समाहरणालय मैदान में विभागों द्वारा 20 झाकियां निकाली ज... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 26 Jan 2015 01:09 AM (IST)
        

मतदान से लोकतंत्र को मिलता नया आयाम

जासं, शिवहर : समाहरणालय स्थित सभा कक्ष में राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर रविवार को आयोजित कार्यक्रम में डीएम कुमार विनोद नारायण सिंह ने कहा कि समृद्ध लोकतंत्र को नई ऊंचाई प्रदान करने के लिए मतदान करना जरूरी है। नागरिकों का दायित्व बनता है अपने अधिकार व कर्तव्य को समझें। मतदाता दिवस निर्वाचन प्रक्रिया में नागरिकों को सार्थक भागीदारी सुनिश्चित करने का महत्वपूर्ण माध्यम है। मतदाता जागरुकता कार्यक्रम के... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 26 Jan 2015 01:09 AM (IST)
        

जल्द बनेगा मिनी स्टेडियम : डीएम

शिवहर, संस : नवाब उच्चतर विद्यालय के खेल मैदान में शहीद संजय पांडेय स्मृति क्रिकेट टूर्नामेंट का फाइनल मैच पूर्वी चंपारण की फेनहारा टीम और शिवहर के सोनौल सुल्तान की टीम के बीच हुआ। फेनहारा टीम में 20 ओवर में 134 रन का लक्ष्य दिया। जवाब में उतरी सोनौल की टीम महज 69 रन ही बना सकी और 14वें ओवर में ऑल आउट हो गई। विजेता टीम को डीएम कुमार विनोद नारायण सिंह द्वारा ट्राफी दी गई। ट्राफी कप्तान राहुल ने ग्र... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 26 Jan 2015 01:08 AM (IST)
        

मां शारदे की प्रतिमाएं विसर्जित

शिवहर, संस : शहर व आसपास के विद्यालयों में धूमधाम से सरस्वती पूजा का आयोजन किया गया। कई पूजा समितियों ने रविवार को मूर्ति विसर्जन किया गया। वहीं, कई समितियां सोमवार को विसर्जन करेंगी। इस दौरान छात्रों का दल नाचते-गाते दिखा। वहीं, जगह-जगह पुलिस की टीम गश्त कर रही थी। और पढ़ें »

Updated on: Mon, 26 Jan 2015 01:08 AM (IST)
        

सर! अपराधी को पुलिस नहीं करती गिरफ्तार

जासं, शिवहर : सर, अपराधियों को आपकी पुलिस गिरफ्तार नहीं कर रही है। जबकि अपराधी उन्हें धमकी दे रहे हैं। तरियानी प्रखंड के परमबसंत गांव के निहोरा सहनी ने कएसपी के जनता दरबार में फरियाद की। उधर, पुरनहिया प्रखंड के दोस्तियां गांव के रामशंकर पासवान ने मारपीट मामले में प्राथमिकी दर्ज नहीं करने की शिकायत की। एसपी शिव कुमार झा ने संबंधित थानाध्यक्षों को तत्काल करने का आदेश दिया। कई मामले में थानाध्यक्ष को... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 23 Jan 2015 02:23 AM (IST)
        

सड़क पर टेंट लगा 25 घंटे किया जाम

पिपराही, संस : प्रखंड के मीनापुर बलहां गांव के जले ट्रासफॉर्मर को नहीं बदलने को लेकर ग्रामीणों ने गुरुवार को धनकौल-परशुरामपुर सड़क को जामकर प्रदर्शन किया। इससे आवागमन प्रभावित रहा। बीडीओ रंजीत कुमार और थानाध्यक्ष देव कुमार तिवारी के आश्वासन के बावजूद ग्रामीणों ने सड़क जाम हटाने से इंकार कर दिया। ग्रामीण विधुत विभाग के अभियंता को बुलाने की मांग पर अडे़ थे। बीडीओ ने डीएम से वार्ता कर सहायक अभियंता पीक... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 23 Jan 2015 02:23 AM (IST)
        

समाहरणालय पर ग्रामीणों का हंगामा

जासं, शिवहर : बिना कनेक्शन बिजली बिल आने पर पिपराही प्रखंड के हरकरवा गांव केलोगों ने गुरुवार को मुखिया सुमित कुमार वर्मा के नेतृत्व समाहरणालय पर हंगामा किया। जिलाधिकारी द्वारा तीन दिनों में जांच कर कार्रवाई के आश्वासन पर लोग शांत हुए। मुखिया सुमित कुमार दीपू ने कहा कि हरकरवा के ग्रामीणों को चार साल पहले बीपीएल के पोल-तार के साथ ट्रंासफॉर्मर लगाया गया था। आज तक 11000 हाई टेंशन तार से गांव को विभाग ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 23 Jan 2015 02:23 AM (IST)
        

मोबाइल से जमा होगा बिजली बील

शिवहर, संवाद सहयोगी : जिले के विधुत उपभोक्ता अब मोबाइल से ही बिजली बील जमा कर सकते हैं। यह जानकारी मंगलवार को डीएम कुमार विनोद नारायण सिंह ने समाहरणालय सभा कक्ष में बिजली कार्यशाला में दी। कहा कि इसके लिए मोबाइल का पंजीयन करना होगा। सुविधा प्राप्त करने के लिए उपभोक्ता को अपने मोबाइल से ए.डी.डी.एन.यू.एम के बाद स्पेश देकर अपना एस.एच.न. टाइप करना है और 9229224424 पर मैसेज भेजना है। इस प्रक्रिया के ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 21 Jan 2015 01:08 AM (IST)
        

तरंग प्रतियोगिता पर कार्यक्रम

शिवहर, संवाद सहयोगी : नवाब उच्चतर विद्यालय में तरंग प्रतियोगिता बिहार सब जूनियर मीट 2015 का उद्घाटन जिलाधिकारी कुमार विनोद नारायण सिंह ने किया। इस मौके पर मुख्य अतिथि एसपी शिव कुमार झा थे। पदाधिकारियों ने कहा कि आयोजन से विद्यालय में पढ़ने वाले छात्र और छात्राओं का खेल के प्रति रुझान पैदा होगा। वहीं राज्य-राष्ट्रीय स्तर पर पहचान व नाम रौशन होगा। मालूम हो कि बिहार शिक्षा परियोजना द्वारा 2013 से तरं... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 21 Jan 2015 01:08 AM (IST)
        

ओबीसी आयोग ने की समीक्षा

शिवहर, संवाद सहयोगी : बिहार राज्य अति पिछड़ा आयोग के अध्यक्ष रविन्द्र तांती ने मंगलवार को शिवहर परिसदन में पदाधिकारियों के साथ समीक्षात्मक बैठक की। इसमें उन्होंने अति पिछड़ों के उत्थान के लिए चलाई जा रही योजनाओं की समीक्षा की। वहीं दांगी और कलाल जाति को अति पिछड़ा सूची में शामिल करने के लिए चिह्नि करने को कहा। कर्पूरी छात्रावास निर्माण के लिए भूमि उपलब्ध कराने पर जोर दिया। जिला कल्याण पदाधिकारी ने बत... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 21 Jan 2015 01:07 AM (IST)
        

दो दिवसीय अंचल सम्मेलन संपन्न

जासं, शिवहर : तरियानी प्रख्ाड के मोहारी गांव मे भाकपा का चौदहवां अंचल सम्मेलन संपन्न हो गया। इसकी अध्यक्षता अंचल परिषद के सचिव राम नरेश कुमार ने की। राज्य परिषद के सदस्य जयप्रकाश राय ने केन्द्र और राज्य सरकार की नीतियों का विरोध करते हुए वामपंथ को मजबूत करने का आह्वान किया। फारवर्ड ब्लॉक के महासचिव धर्मेद्र कुमार सिंह ने वाम एकता को मजबूत बनाने की अपील की। सम्मेलन में सर्वसम्मति से राम नरेश कुंवर ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 20 Jan 2015 01:07 AM (IST)
        

सरस्वती पूजा के लिए लाइसेंस जरूरी

पुरनहिया, संस : सरस्वती पूजा के शांतिपूर्ण आयोजन को लेकर थाना परिसर में शांति समिति की बैठक थानाध्यक्ष जय किशोर कुमार की अध्यक्षता में हुई। इसमें जन प्रतिनिधियों और नेताओं से पूजा की तैयारी के बारे में चर्चा की गई। बताया गया कि बगैर लाइसेंस के सरस्वती पूजा का आयोजन न हो। सरस्वती पूजा समिति के अध्यक्षों को शांतिपूर्ण तरीके से आयोजन संपन्न कराने को कहा गया। मौके पर प्रमुख पंकज कुमार , बीडीओ अब्दुल क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 20 Jan 2015 01:06 AM (IST)
        

एसोसिएशन के निबंधन पर विचार

शिवहर, संस : निजी स्कूल एसोसिएशन की बैठक राम विनय सिंह की अध्यक्षता में स्थानीय गुरुकुल स्कूल में हुई। इसमें एसोसिएशन को पंजीकृत करने का खाका तैयार किया गया। साथ ही प्रबंध समिति बनाई गई। समिति में राम विनय सिंह को अध्यक्ष, गणेश झा को सचिव और सीताराम चौधरी को कोषाध्यक्ष मनोनीत किया गया। जबकि, विजय कुमार गौड , सत्येन्द्र कुमार सिंह ,जीवछ कुमार सिंह अमित कुमार ,राकेश कुमार सिंह, अमित रौशन को सदस्य म... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 20 Jan 2015 01:06 AM (IST)
        

साइकिल योजना की राशि वितरित

तरियानी, संस : औरा मध्य विद्यालय में सोमवार को छात्र- छात्राओं के बीच साइकिल योजना की राशि वितरित की गई। विधायक प्रतिनिधि राणा रणधीर सिंह चौहान की उपस्थिति में 200 छात्र -छात्राओं के बीच पांच लाख रुपये बांटे गए। मौके पर स्कूल के एचएम सुरेश सिंह, नथुनी भगत, शंभू सिंह, जिला जदयू अध्यक्ष कमलेश पांडेय, मुखिया भानु पासवान, नंदू महतो, मोहन कुंवर, राम दयाल सहित आदि थे। और पढ़ें »

Updated on: Tue, 20 Jan 2015 01:06 AM (IST)
        

बनेगा जननायक कर्पूरी छात्रावास

जासं, शिवहर : स्थानीय निरीक्षण भवन में सोमवार को जदयू अति पिछड़ा प्रकोष्ठ की बैठक हुई। इसकी अध्यक्षता जिलाध्यक्ष भोला सहनी ने की। इसमें सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि कर्पूरी ठाकुर जयंती पर 24 जनवरी को अधिक से अधिक संख्या में लोग यहां से पटना जाएंगे। प्रदेश अध्यक्ष रविन्द्र कुमार तांती ने कहा जिले में जननायक कर्पूरी ठाकुर छात्रावास बनेगा। कर्पूरी ठाकुर ने अति पिछड़ों को आगे बढ़ाने का काम किया। उन... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 20 Jan 2015 01:05 AM (IST)
        

संजय पांडेय स्मृति क्रिकेट टूर्नामेंट शुरू

जासं, शिवहर : नवाब उच्च विद्यालय के मैदान में लोजपा के जिलाध्यक्ष विजय कुमार पांडेय ने संजय पांडेय स्मृति क्रिकेट टूर्नामेंट का शुभारंभ किया। मौके जिलाध्यक्ष पांडेय के साथ खिलाड़ियों ने चित्र पर पुष्प गुच्छ चढ़ाकर उन्हें श्रद्धा सुमन अर्पित किया। सात दिवसीय क्रिकेट टूर्नामेंट में कई जिलों के खिलाड़ी भाग ले रहे हैं। पहले दिन विभिन्न जिलों से आए खिलाड़ी एक दूसरे से परिचय कर मैदान में उतरने की तैयारी म... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 19 Jan 2015 01:10 AM (IST)
        

पर्यावरण एक सजग प्रहरी

जासं, शिवहर : पर्यावरण सजग प्रहरी है। इससे हमे जीवनदायी संजीवनी मिलती है। पर्यावरण असंतुलन से मानवीय जीवन का संतुलन भी बिगड़ जाता है। क्योंकि मानव का प्रकृति से भावनात्मक संबंध है। रविवार को फतहपुर गांव स्थित ब्रिलियेंट कोचिंग सेंटर के छात्रों को संबोधित करते हुए भारत भ्रमण पर निकले संत सीताराम जी महराज ने ये बातें कही। उन्होंने कहा कि ज्ञानी बनना है तो गांव की साफ सफाई करो। उन्होंने कहा कि आज हम... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 19 Jan 2015 01:10 AM (IST)
        

शांति पूर्वक मनाएं सरस्वती पूजा

पिपराही, संवाद सहयोगी : थाना परिसर में शनिवार को सरस्वती पूजा को लेकर शांति समिति की बैठक हुई। बीडीओ रंजीत कुमार वर्मा की अध्यक्षता हुई बैठक में पूजा शांति पूर्वक मनाने की अपील की गई। तय रुट के अनुसार मूर्ति विसर्जन 25 जनवरी को करने के लिए कहा गया। इस दौरान शांति व्यवस्था कायम रखने के लिए आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए। थानाध्यक्ष देव कुमार तिवारी ने कहा कि असमाजिक तत्वों पर कड़ी नजर रखी जाएगी। अशांति ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 18 Jan 2015 01:08 AM (IST)
        

भाजपा ने चलाया सदस्यता अभियान

जासं, शिवहर : जिला भाजपा कार्यसमिति की बैठक शनिवार को शिवहर कमलापुरी धर्मशाला में हुई। इसमें पार्टी सदस्यता अभियान की समीक्षा की गई। सदस्यता अभियान में तेजी लाने को कहा गया। प्रदेश महामंत्री सह विधायक विनय कुमार सिंह ने कहा कि भाजपा देश की सबसे बडी पार्टी है। इसमें भाजपा विधायकों की संख्या 1000 से उपर है। अब हमें दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी के रूप मे स्थापित होना है। अभी चीन का सत्तारूढ़ दल दुनिया क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 18 Jan 2015 01:08 AM (IST)
        
(News from Sheohar, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें