1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

शिवहर

पूर्व राष्ट्रपति को श्रद्धांजलि

शिवहर। देश के पूर्व राष्ट्रपति एवं मिसाईल मैन अब्दुल कलाम के निधन पर मंडल भाजपा अध्यक्ष विनय सिंह की अध्यक्षता में शोक सभा का आयोजन किया गया। इस अवसर पर दो मिनट का मौन रख उन्हें श्रद्धांजलि दी गई। वक्तओं ने उन्हें सचा देशभक्त बताया। मौके पर पूर्व मंडल अध्यक्ष सरोज कुमार झा, पूर्व मुखिया प्रमोद कुमार गुप्ता, अमर देव मिश्र, सुनील सिंह, राणा कामेश्वर प्रसाद सिंह, सांसद प्रतिनिधि शिवचन्द्र राय, जय कां... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 12:57 AM (IST)
        

कलाम को सबने किया सलाम, दी गई श्रद्धांजलि

शिवहर। भारत रत्‍‌न एपीजे अब्दुल कलाम जिन्होंने देश के 11वें राष्ट्रपति बन देश को परमाणु शक्ति संपन्न कर देश की सूची में ला खड़ा किया और मिशाइल मैन कहलाए। 30 से अधिक यूनिवर्सिटीज द्वारा जिन्हें डॉक्ट्रेट की उपाधि दी गई। उनका सोमवार की रात हुए निधन से पूरे देश के साथ जिला शिवहर भी गमजदा दिखा। जगह-जगह शोक सभा आयोजित कर मौन रख मृतात्मा की शांति के लिए प्रार्थना की गई। वहीं शोक संवेदनाएं देने वालों में ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 12:56 AM (IST)
        

टोला सेवक एवं तालिमी मरकज की बैठक

शिवहर। टोला सेवक एवं तालिमी मरकज की संयुक्त बैठक मंगलवार को जदयू महादलित प्रकोष्ठ के प्रदेश महासचिव एवं अंबेडकर विचार मंच के जिला संयोजक नथूनी चौधरी मर्तिकार की अध्यक्षता में हुई। जिसमें टोला सेवक एवं तालिमी मरकज कर्मियों के मानदेय वृद्धि एवं 60 वर्ष की आयु तक की अवधि विस्तार की स्वीकृति एवं अनुदान की स्वीकृति को लेकर सरकार को बधाई दी है। बैठक में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, मंत्री श्याम रजक अनुसूचित... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 12:49 AM (IST)
        

बढ़ चला बिहार के तरियानी प्रभारी को डीलर ने दी धमकी

शिवहर । बढ़ चला बिहार कार्यक्रम के संचालक व तरियानी प्रखंड के प्रभारी राम एकबाल और बीडीओ ग्राफर सुमन कुमार सुरगाही पंचायत के डीलर ने धमकी दी है। मंगलवार को तरियानी प्रखंड सुरगाही पंचायत के भ्रमण करने के दौरान बढ़ चला बिहार कार्यक्रम के प्रभारी के द्वारा गांव के लोगों से प्रतिक्रिया ली जा रही थी कि डीलर गांव के लोगों के लोगों को ससमय खाद्यान्न और केरोसिन देते है कि नहीं की जानकारी ली जा रही थी। ग्र... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 12:48 AM (IST)
        

चार दिवसीय पुस्तक मेला संपन्न

शिवहर। स्थानीय उच्च विद्यालय में राष्ट्रीय पुस्तक न्यास भारत के सहयोग से राज्य फाउंडेशन सीतामढ़ी के द्वारा आयोजित चार दिवसीय पुस्तक मेले का मंगलवार को समापन हो गया है। कार्यक्रम का उद्घाटन नवाब उच्च विद्यालय के प्राचार्य मो मोक्तार अहमद और डायट शिवहर के प्राचार्य किशोरी महतो ने संयुक्त रूप से किया गया था। जिसका कार्यक्रम का संचालन सुधीर मिश्रा के द्वारा किया गया। समापन के अवसर पर संस्थान के प्रतिन... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 12:47 AM (IST)
        

भाजपा नेता ने किया नि:शुल्क कम्प्यूटर शिक्षा का शुभारंभ

शिवहर । शिवहर प्रखंड के कुशहर महा विद्या देवी प्राईवेट आईटीआई कॉलेज में मंगलवार को जिला भाजपा उपाध्यक्ष देव शंकर मिश्र मधुकर ने नि:शुल्क कम्प्यूटर शिक्षा केन्द्र का शुभारंभ किया। इस अवसर पर कॉलेज के सभी शिक्षक और छात्र व छात्राएं मौजूद थे। तत्काल कॉलेज प्रशासन के द्वारा नौवीं और दशवीं के छात्र और छात्राओं को नि:शुल्क कम्प्यूटर की शिक्षा देने का शुभारंभ किया गया है। धीरे-धीरे आगे भी छात्र और छात्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 12:46 AM (IST)
        

मंडलकारा के बंदियों ने की भूख हड़ताल

शिवहर । उपकारापाल राजेश कुमार के द्वारा बंदियों शारीरिक एवं मानसिक प्रताड़ित करने के विरोध में सोमवार से बंदियों ने मंडलकारा में भूख हड़ताल कर दिया है। बंदियों का कहना है कि जब से उपकारापाल राजेश कुमार आये हैं तब से बंदियों को घटिया भोजन जबरदस्ती परोसा जा रहा है। विरोध किये जाने पर बंदियों को मारपीट की जाती है और सेल में डालने की धमकी दी जाती है। बंदी देवेन्द्र सहनी, रत्‍‌नेश झा, विजय राम, रोहित कुम... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 12:45 AM (IST)
        

शार्ट सर्किट से लगी आग

शिवहर। थाना क्षेत्र के हरनाही गांव में स्थित वार्ड 4 में बिजली के शॉट सर्किट से अचानक लगी में विनोद राम का घर जल कर राख हो गया है। ग्रामीणों ने आनन फानन में मेन लाइन काटा और आग बुझाने में लग गये, किंतु तब तक विनोद राम के घर मे रखे कपडे़, अनाज, बर्तन आदि कुल 30 हजार की संपत्ति जलकर राख हो गई। ग्रामीणों ने आग पर काबू पा लिया वरना आग की चपेट में पास के सभी घर आ जाते। पीड़ित विनोद राम ने सरकारी सहायता ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 12:43 AM (IST)
        

कुत्ते ने काटकर किया जख्मी , सदर अस्पताल में दवा नहीं

शिवहर। मुख्यालय के महज एक किलोमीटर दूरी पर स्थित शाहपुर गांव निवासी राम जन्म साह की 13 वर्षिय पुत्री दुर्गा कुमारी को गांव के पालतू कुत्ते ने बुरी तरह काटकर जख्मी कर दिया है। बाएं हाथ और पैर का मांस नोंच लिया है। पीड़िता को सदर अस्पताल शिवहर लाया गया। जहां प्राथमिक चिकित्सा भी नहीं हुई और न ही एंटी रैवीस की सूई दी गई। अत: पीड़ित परिजन निजी क्लिनिक में इलाज कराया एवं एंटी रैवीज की सूई लगवाई। घटना की... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 12:42 AM (IST)
        

खेतों तक नहीं पहुंच पा रहा है सरकार की पानी

शिवहर। कृषि प्रधान शिवहर जिले के पिपराही प्रखंड में किसानों को खेती के लिए शासन के द्वारा नलकूप तो लगा दिया गया लेकिन नलकूपों में जो ताले लटकाये गये थे वह आज तक नहीं खुल सकी है। जिसके कारण सरकार का पानी खेतों तक नहीं पहुंच पा रहा है। ऐसे में किसान क्या करें, उन्हें कुछ समझ नहीं आ रहा है। कहीं-कहीं तो बिजली की सुविधा तो उपलब्ध है तो ताले की चाबी ही गायब है। जिससे पटवन नहीं हो पा रहा है। आज तक उससे ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 12:41 AM (IST)
        

फुटपाथ पर फुटकर दुकानदारों ने जमाया कब्जा

शिवहर । शहर की आबादी दिन प्रति दिन बढ़ती जा रही है। शहर के टोले मुहल्ले का विस्तार होता जा रहा है। जिस कारण आम आदमी की रफ्तार की जिंदगी में भी इजाफा होता जा रहा है। इसके बावजूद लोग नियमों को ताक पर रख कर कानून को तोड़ते जा रहे हैं। बढ़ती जनसंख्या और शहरी करण का आलम यह है कि शहर की सड़के अतिक्रमण की गिरफ्त में है। शिवहर शहर के किसी चौक-चौराहे पर फुटपाथ नहीं दिखता है। शहर में रोजाना जाम लगता है। जिस क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 12:40 AM (IST)
        

बंद का रहा मिला जुला असर

शिवहर। तरियानी प्रखंड क्षेत्र में राजद के बंद का मिला जुला असर देखा गया। तरियानी चौक पर राजद नेताओं बंद का सफल बनाने के लिए लोगों से अपील की। इसके साथ कई चौक चौराहों पर राजद समर्थकों ने सड़क जाम कर केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी की गई। और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 01:00 AM (IST)
        

बंद का आंशिक असर

शिवहर। पुरनहिया प्रखंड में राजद द्वारा आयोजित बंद का आंशिक असर देखा गया। बसंत पटी चौक पुरनहिया समेत अन्य स्थानों पर दुकानें खुली थीं, लेकिन आवागमन पर इसका असर देखा गया। तीपहिया और बडे़ वाहन नहीं चले। शाम चार बजे के बाद शिवहर बैरगिनिया पथ पर बस एवं ऑटो का परिचालन पूर्वत देखा गया। बंद समर्थक राजद नेताओं ने बताया कि अधिकांश सक्रिय नेता बंदी में जिला मुख्यालय चले गये थे जिस कारण प्रखंड में इसका प्रभाव... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 01:00 AM (IST)
        

बिहार बंद लालू का फ्लाप शो

शिवहर। राजद नेताओं ने 27 जुलाई के बंद को जहां बेहद सफल बताया, वहीं एनडीए के घटक दलों ने इस बंद को पूर्णत: फ्लाप शो करार दिया। भाजपा जिलाध्यक्ष ध्रमेन्द्र किशोर मिश्र व लोजपा जिलाध्यक्ष विजय कुमार पाण्डेय और भाजपा के जिला महा मंत्री राजीव कुमार सिंह ने कहा कि लालू जी की राजनीतिक यात्रा का अंत हो गया है। वह फिर से जात पात अगले पिछडे़ की राजनीतिक करना चाहते हैं जबकि देश की जनता इन सब घटिया राजनीतिक ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 01:00 AM (IST)
        

फसल बीमा के लिए भटक के गैर ऋणी किसान

शिवहर । फसल बीमा कराने के लिए जिले के गैर ऋणी किसान विभिन्न बैंकों का चक्कर काट रहे हैं लेकिन बीमा नहीं हो रहा है। तरियानी छपरा के किसान जलेश्वर सिंह ने कहते है कि बैंक ऋणी किसानों की है बीमा करने की बात कहते हैं तो आखिर गैर ऋणी किसानों की बीमा कैसे होगी। वारिश नहीं होने से खेतों मे रोपे गये धान भी सूख रहे हैं। शिवहर के सेन्ट्रल कोअपरेटिव बैंक ने भी गैर ऋणी किसानों का बीमा करने से इंकार कर दिया ह... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 01:00 AM (IST)
        

रोपनी में न करें देरी

शिवहर । श्री विधि से धान की रोपनी कर किसान अपने उत्पादन में दोगुनी वृद्धि का लाभ प्राप्त कर सकते हैं। उक्त बातें जिला कृषि पदाधिकारी विजय प्रकाश ने कही है किसानों को सलाह दी है कि बीज स्थली में ज्यादा दिनों तक बिचरें को न रखें। नौ से पन्द्रह दिनों के अंदर बिचडे़ का स्थान परिर्वतन हो जाना चाहिए ताकि पौधे का सही एवं ससमय विकास हो सके। जो किसान बिचड़ा तैयार करने में पिछड़ गये हैं उनके लिए तुरंत और नवीन... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 01:00 AM (IST)
        

कवि गोष्ठी का आयोजन

शिवहर। मुख्यालय स्थित गुरुकूल विद्यालय में कवि गोष्ठी का आयोजन कवि सुरेन्द्र सिंह की अध्यक्षता में की गई। मौके पर जिले के कवियों ने अपनी रचनाओं का पाठ किया। वहीं वर्तमान की राजनीतिक उठा पटक पर व्यंग्य वाण भी छोड़े। कवियों ने तय किया कि जिला में साहित्यिक चेतना के विकास के लिए हरेक महीने के अंतिम रविवार को कवि गोष्ठी हुआ करेगी। कार्यक्रम का संचालन युवा कवि मोहन फतहपुरी ने किया। कविता पाठ करने वालों... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 01:00 AM (IST)
        

फ्रेन्डस ऑफ आनंद के कार्यकर्ताओं का दौरा

शिवहर । फ्रेंडस और आनंद के कार्यकर्ताओं सोमवार को समाजवादी पार्टी के जिलाध्यक्ष संजीव कुमार सिंह उर्फ पप्पू के नेतृत्व में नेताओं ने पुरनहिया प्रखंड के बैरिया, सोनौल सुल्तान, आशोपुर, काशोपुर, कटैया, चिरैया, जगदीशपुर बराही, मोहनछपरा, बसंतपटी बाजार, बराही मोहन आदि गांवों का दौरा कर 29 जुलाई को पटना रविन्द्र भवन में फ्रेन्डस ऑफ आनंद के होने वाले सम्मेलन में अधिक से अधिक संख्या में लोगों को भाग लेने क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 01:00 AM (IST)
        

नहीं चलीं गाडियां, बंद रहीं दुकानें

शिवहर। राजद के द्वारा सोमवार को प्रस्तावित बिहार बंदी का पिपराही प्रखंड में व्यापक असर देखा गया। सुबह से ही प्रखंड अध्यक्ष अशोक यादव के नेतृत्व में दर्जनों राजद कार्यकर्ताओं ने पिपराही बाजार पर भ्रमण कर व्यवसायियों से दुकानें बंद करने तथा बंदी को सफल बनाने का आह्वान किया। जिसमें व्यवसायियों ने भी बंद के समर्थन मे अपनी दुकानें बंद रखीं। इस दौरान शिवहर पिपराही भाया मोतिहारी स्टेट हाईवे पथ को राजद का... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 01:00 AM (IST)
        

आसमान को निहार रहे किसान

शिवहर। सोमवार को पूरे दिन धूप निकलने से जहां लोगों में बेचैनी देखी, वहीं किसानों के माथे पर चिंता लकीरें। क्योंकि पंप सेट से येन केन प्रकारेण धान की रोपनी तो कर दी किंतु पानी के अभाव में धान के नवजात पौधे दम तोड़ने के कगार पर हैं। ऐसे में किसान आसमान की ओर टकट लगाये है कि कब वारिश हो कि सपनों का साकार होते देखूं , अर्थात अपने खेतों का आबाद होते देख सकूं।और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 01:00 AM (IST)
        
(News from Sheohar, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें