1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

शिवहर

पांच राजस्व कर्मचारियों का वेतन बंद

शिवहर । अंचलाधिकारी सुधीर कुमार ने खेसरा पंजी ससमय संधारण नहीं करने के आरोप मे सभी पांच राजस्व कर्मचारियों का वेतन अगले आदेश तक बंद कर दिया है। सीओ ने बताया कि निबंधन कार्यालय के द्वारा अंचल क्षेत्र के भूमियों का खेसरा पंजी निर्धारण करने का आग्रह किया गया था जिसमें आवासीय भूमि, विकासशील भूमि, व्यावसायिक, कृषि तथा अन्य संबंधित भूमियों को चिन्हित कर खेसरा पंजी बनाना था लेकिन समय सीमा के भीतर उक्त क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 12:42 AM (IST)
        

पीएम की रैली के बाद होगा सीटों का बंटवारा : सुमो

शिवहर। पूर्व उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा कि पीएम की प्रस्तावित रैली के बाद एनडीए के बीच सीटों का बंटवारा हो जाएगा। इसके पहले एनडीए के घटक दलों के नेताओं की बैठक दिल्ली में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित साह के साथ 31 अगस्त को होगी। शिवहर निरीक्षण भवन में शुक्रवार को पत्रकारों को संबोधित कर रहे थे। श्री मोदी ने कहा विधान सभा चुनाव की घोषणा में तकरीबन आठ दिन बचे है तो ऐसे वक्त मुख्यमंत... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 12:40 AM (IST)
        

रक्षाबंधन आज, बहनों ने खरीदी राखी

शिवहर। सावन मास की पुर्णिमा के मौके पर मनाये जाने वाले भाई बहनों के प्रेम का त्योहार रक्षाबंधन शनिवार को मनाया जाएगा। रक्षाबंधन को लेकर बाजारों मे रौनक बढ गई है रंग बिरंगी राखियां खरीदने हेतु बहनों की भीड़ बाजार में उमड़ पड़ी। गांव से लेकर बाजार तक हर जगह राखियों की अस्थायी दुकानें सज गई है। पांच रुपये से लेकर दो सौ रुपये तक की राखियां दुकानों मे उपलब्ध है गांव से दूर रहने वाले भाइयों के पास बहनें प... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 12:39 AM (IST)
        

बागमती नदी के जलस्तर में वृद्धि से आवागमन ठप

शिवहर। शुक्रवार को अचानक बागमती नदी के जल स्तर में वृद्धि हो जाने से शिवहर मोतिहारी वाया बेलवा पथ में आवागमन बाधित हो गया है। बेलवा स्थित पुरानी धारा मे दक्षिण की ओर करीब डेढ फीट पानी का बहाव हो जाने से वाहनों का परिचालन ठप हो गया। वही सुरक्षात्मक तटबंध पर भी पानी का दवाब बढ़ने लगा है। नरकटिया गांव पर बाढ़ का खतरा मडराने लगा है। बागमती प्रमंडल के कनीय अभियंता डीएस पाठक ने बताया फिलहाल सुरक्षात्मक ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 12:39 AM (IST)
        

लापता कैशियर पर दर्ज होगी प्राथमिकी

शिवहर। थानाध्यक्ष अनिरुद्ध प्रसाद ने कहा कि लापता ग्रामीण बैंक के कैशियर के बारे में कुछ सुराग मिले हैं। इसकी पड़ताल की जा रही है। उन्होंने कहा कि कैशियर पर शनिवार को पांच लाख रुपये गबन की प्राथमिकी दर्ज होगी। कुछ कारणवश शाखा प्रबंधक द्वारा शुक्रवार को लिखित सूचना नहीं दी गई। शाखा प्रबंधक ने भी इसकी पुष्टि की। और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 12:37 AM (IST)
        

बेरोजगारी भत्ता के लिए एकजुट हुए बेरोजगार

शिवहर। स्नातक एवं बुद्धिजीवी संगठन के तत्वाधान में शुक्रवार को पिपराही मुख्य चौक के समीप संगठन विस्तार के लिए सदस्यता अभियान चलाया गया। इस अभियान मे पांच सौ शिक्षित बेरोजगारों का रजिस्ट्रेशन किया गया। संगठन ने एलान किया कि जो पार्टी बेरोजगारों को एक हजार से पांच हजार रुपये मासिक बेरोजगारी भत्ता लागू करेगी शिक्षित बेरोजगार उस पार्टी को वोट करेंगे। मौखिक चुनावी वादों पर इन्हें कोई भरोसा नहीं रह गय... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 12:36 AM (IST)
        

जदयू का रथ रवाना

शिवहर। बेलसंड विधानसभा क्षेत्र में भ्रमण करने के लिए समाहरणालय मैदान से जदयू के रथ को रवाना किया गया। विधायक प्रतिनिधि राणा रणधीर सिंह चौहान ने कहा यह रथ नीतीश सरकार की उपलब्धियों की जानकारी देगा। उन्होंने कहा कि स्वाभिमान रैली में शामिल होने के लिए घर -घर जाकर लोगों को टीम जागरूक करेगी। रैली में बेलसंड से 100 से अधिक गाड़ियां पटना जाएंगी। और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 12:33 AM (IST)
        

छात्रों को मिला प्रशिक्षण

शिवहर । स्थानीय रजिस्ट्री चौक के समीप ब्लाक रोड मे ब्रिटिश लिन्गुआ में शुक्रवार को दशरथ मांझी कौशल विकास योजना के तहत स्पोकेन इंग्लिश के लिए प्रशिक्षण शुरू किया गया। प्रशिक्षण का उद्घाटन सहायक परियोजना व कल्याण पदाधिकारी प्रतिमा कुमारी के द्वारा की गई। इस प्रशिक्षण मे 40 छात्र छात्राओं ने भाग लिया। मौके पर जिला प्रोग्राम कोडिनेटर शेलेन्द्र कुमार सहित अन्य लोग उपस्थित थे। और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 12:32 AM (IST)
        

पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी का कार्यक्रम स्थगित

शिवहर । पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार 29 अगस्त को अब शिवहर नहीं आएंगे पूर्व मुख्य मंत्री जीतन राम मांझी। हम सेकूलर और फ्रेन्ड्स ऑफ आनंद के जिला प्रतिनिधि संजीव कुमार सिंह ने बताया है। राजनीतिक कारणों से पूर्व मुख्य मंत्री जीतन राम मांझी 29 अगस्त को शिवहर नही आएंगे। अगली तिथि की घोषणा बाद मे की जाएगी। सितम्बर के पहले सप्ताह में कार्यक्रम की तिथि निर्धारित होने की संभावना है। फिलहाल 29 अगस्त ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 12:31 AM (IST)
        

स्वाभिमान रैली को लेकर किया गांवों का दौरा

शिवहर । कांगेस कमेटी के जिला अध्यक्ष मो. असद ने आगामी 30 अगस्त को पटना में होने वाले स्वाभिमान रैली को लेकर शुक्रवार को शिवहर प्रखंड के कई गांवों का दौरा कर रैली मे अधिक से अधिक संख्या में शामिल होने का आह्वान किया। जिला अध्यक्ष ने कहा कि पीएम ने जो वादा किया था जिसमें में से आज तक एक भी वादा पूरा नहीं किया। वन रैंक वन पेंशन की मांग को लेकर सैनिक भूख हड़ताल पर बैठे हैं। पीएम चुप हैं। लोगों के खाते ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 12:31 AM (IST)
        

हरि किशोर सिंह की पुण्यतिथि मनी

शिवहर । प्रखंड के चमनपुर गांव में पूर्व केंद्रीय मंत्री हरिकिशोर सिंह की पुण्यतिथि मनाई गई। मौके अवधेश कुमार सिंह सहित कई गण मान्य लोग मौजूद थे। लोगों ने उनके अधूरे काम को पूरा करने का संकल्प लिया। और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 12:30 AM (IST)
        

पिपराही थानाध्यक्ष बने सुजीत कुमार

शिवहर। एसपी अश्विनी कुमार ने पिपराही के नए थानाध्यक्ष के पद सुजीत कुमार को तैनात किया है। वहीं, पिपराही थानाध्यक्ष देव कुमार तिवारी को फिलहाल लाइन में योगदान देने का निर्देश दिया है। सुजीत कुमार के स्थान पर शिवहर थाने के अवर निरीक्षक देवानंद को योगदान देंगे। एसपी ने बताया कि देव कुमार तिवारी पर कई आरोप थे।और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 12:28 AM (IST)
        

समस्या का होगा सामाधान : डीएम

शिवहर। जवाहर नवोदय विद्यालय प्रबंधन समिति की बैठक में डीएम राज कुमार ने अभिभावकों व विद्यालय प्रबंधन को जल्द से जल्द नवोदय विधालय की समस्याओं के सामाधान का आश्वासन दिया। कहा कि भवन की समस्या को लेकर हो रही कठिनाई को दूर करने की दिशा मे कार्रवाई होगी। प्रबंधन द्वारा बताया गया बिसाही स्थित स्थायी भवन में बिजली विभाग को ट्रांसफॉर्मर लगाने के लिए 16 लाख रुपये दिए गए हैं। लेकिन, ट्रांसफॉर्मर नहीं लगाय... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 12:27 AM (IST)
        

परिजन से मिली थी अपहरण की सूचना

शिवहर। तरियानी ग्रामीण बैंक के कैशियर वीरेश कुमार श्रीवास्तव के अपहरण की सूचना तरियानी पुलिस को परिजनों ने दी थी। इसके बाद तरियानी थानाध्यक्ष अनिरुद्ध प्रसाद ने मैनेजर से जानकारी ली। घटना के बाद गुरुवार को तरियानी बैंक में सन्नाटा पसरा रहा। बैंक कर्मी सहमे रहे। और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 12:55 AM (IST)
        

बीडीओ के आश्वासन शव को दफनाया

शिवहर। बीडीओ -सीओ द्वारा सहायता राशि उपलब्ध कराने के आश्वासन के बाद ग्रामीणों ने हिरौता निवासी पशु चिकित्सक जितेन्द्र साह के शव को दफना दिया। बीडीओ ने तत्काल पारिवारिक लाभ योजना के तहत मृत चिकित्सक के परिवार को 20 हजार रुपये और कबीर अंत्येष्टि योजना से तीन हजार रुपये दिए। इसके अलावा चिकित्सक की विधवा को पेंशन, इंदिरा आवास योजना से घर बनाने का आश्वासन दिया। इसके बाद लोग माने। डीएसपी प्रीतीश कुमार... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 12:54 AM (IST)
        

मधेसियों पर अत्याचार की निंदा

शिवहर । शिव मंदिर परिसर में प्रबुद्धजनों की बैठक रामचन्द्र प्रसाद गुप्ता की अध्यक्षता में हुई। नेपाल में मधेसियों पर हो रहे अत्याचार पर रोष जताते हुए घटना की निंदा की गई। भारत के प्रधानमंत्री से आग्रह किया गया कि वे तत्काल नेपाल के प्रधान मंत्री एवं वहां के संविधान निर्माताओं से बातचीत करके मधेसी समुदाय को उचित हिस्सेदारी दिलाएं। मौके पर विश्वनाथ सोनी, भोला साह, धरीक्षण साह, मो सनाउल्लाह मंसूरी,... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 12:53 AM (IST)
        

प्रधान शिक्षक की जमानत अर्जी रद

शिवहर। जिला एवं सत्र न्यायाधीश गंगोत्रीनाथ त्रिपाठी ने सुगिया राजपूत टोला स्थित स्कूल के प्रधान शिक्षक रामदेव मंडल की अग्रिम जमानत अर्जी को रद कर दिया। यह वाद विद्यालय शिक्षा समिति के अध्यक्ष नारायण सहनी द्वारा दर्ज कराया गया है। जिला एवं सत्र न्यायाधीश ने प्रधान शिक्षक को कागजात के साथ नियमित जमानत याचिका दाखिल करने का सुझाव देते हुए आवेदन निरस्त कर दिया। और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 12:53 AM (IST)
        

सर, आरोपी को पुलिस नहीं कर रही गिरफ्तार

शिवहर । एसपी कार्यालय में आयोजित जनता दरबार मे एसपी अश्विनी कुमार ने ग्रामीणों की समस्या सुनी , पिपराही प्रखंड की मधुलता देवी ने मारपीट करने के आरोपी को पुलिस पर गिरफ्तार नही करने का आरोप लगाया। पुनीता कुमारी महिला हेल्प लाइन के बारे मे शिकायत की , पिपराही की फुदेना देवी ने बेटे को मारपीट कर गायब करने की शिकायत की। अंबा की यशवंत कुमार और शिवहर प्रखंड के कोठिया गांव शिव शंकर प्रसाद ने पुलिस पर आरो... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 12:52 AM (IST)
        

जदयू नेताओं ने किया मोहन भागवत का पुतला दहन

शिवहर। सीतामढ़ी जिला जदयू के युवा अध्यक्ष राहुल सिंह को डीएनए सैंपल कलेक्शन बंद करने के लिए आरएसएस का नाम लेकर धमकी दिये जाने के विरोध गुरुवार को जिला युवा जदयू के नेताओं ने शिवहर जीरो माइल चौक पर आर एसएस प्रमुख मोहन भागवत का पुतला दहन किया। नेताओं ने कहा आर एसएस उन्माद फैलाकर बिहार मे सता पाना चाहती है। जदयू उनके मनसूबों को कभी कामयाब नही होने देगी। मौके पर हरिद्वार राय पटेल , विजय विकास , शंभू ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 12:51 AM (IST)
        

टेक होम की राशन वितरण करें : बीडीओ

शिवहर। पिपराही प्रखंड मुख्यालय स्थित सीडीपीओ कार्यालय में गुरुवार को टेक होम राशन को लेकर बीडीओ सह प्रभारी सीडीपीओ अजय कुमार की अध्यक्षता मे आंगन बाड़ी सेविकाओं की बैठक आयोजित की गई। बीडीओ ने बताया कि सभी सेविकाओं को 31 अगस्त को होने वाली टेक होम राशि वितरण को लेकर विशेष निर्देश दिये गये। कोई भी लाभुक इससे वंचित नहीं रहे इसका पुरा ख्याल रखना होगा। किसी भी केंद्र से संबंधित शिकायत मिलने पर सेविका क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 12:51 AM (IST)
        
(News from Sheohar, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें