Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 18,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

शिवहर

प्रत्याशियों पर रखें पैनी नजर : डीएम

जासं, शिवहर : लोकसभा चुनाव 2014 के नामांकन की प्रक्रिया प्रारंभ होते ही प्रशासनिक तैयारी में तेजी आ गई है। शुक्रवार को जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह डीएम कुमार विनोद नारायण सिंह की अध्यक्षता में जिले की प्रशासनिक पदाधिकारियों की बैठक हुई। बैठक में जिलाधिकारी ने उपस्थित अधिकारियों को आदर्श चुनाव आचार संहिता का अनुपालन हरहाल में सुनिश्चित करने का निर्देश दिया। प्रशासनिक अधिकारियों को कहा कि अपने अपने क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 07:49 PM (IST)
        

पशुधन की सभी करें सुरक्षा : डीएम

जासं, शिवहर : पशु क्रूरता अधिनियम के क्रियान्वयन को लेकर गुरुवार को समाहरणालय स्थित जिला पदाधिकारी के कार्यालय कक्ष में बैठक हुई। जिसकी अध्यक्षता डीएम कुमार विनोद नारायण सिंह ने की। बैठक में पशुओं की सुरक्षा पर विचार विमर्श किया गया। कहा पशु धन हैं जिसकी सुरक्षा हर व्यक्ति का दायित्व। जिला पशुपालन पदाधिकारी नीलम कुमारी ने जिला पशुपालन के द्वारा अभी तक की गई कार्रवाई के संबंध में डीएम को विस्तार से... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 09:30 PM (IST)
        

कार्यशैली सुधारे, होगी कार्रवाई : सीएस

पिपराही (शिवहर), संवाद सहयोगी : सिविल सर्जन डा.आरके स्वतांकी ने गुरुवार को स्थानीय प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान सिविल सर्जन ने कई निर्देश प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी को दिए। कहा कि कायरें में सुधार लाए, वरना कार्रवाई के लिए तैयार रहे। लापरवाही किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं होगी। कहा कि पिपराही प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र की लगातार शिकायत मिल रही है। मालूम हो कि जिलाधिका... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 09:22 PM (IST)
        

वाहनों की हुई सघन तलाशी

डुमरी कटसरी (शिवहर), संवाद सहयोगी : लोकसभा चुनाव के मद्देनजर सघन वाहन चेकिंग हुई। गुरुवार को एनएच 104 पर भटहां में अंचलाधिकारी के नेतृत्व में वाहन चेकिंग के दौरान मधुबन से शिवहर की ओर आ रही गेहूं से लदे पिकअप को पकड़ा। जिसे स्थानीय थाना को सौंप दिया गया। सीओ मनोज कुमार सिंह ने बताया कि दो पहिया वाहनों की तलाशी ली गई। वहीं चार पहिया वाहनों का अनुज्ञप्ति संबंधी कागजात भी देखा गया। और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 09:11 PM (IST)
        

मताधिकार को ले मुखर हुई युवतियां

फोटो जासं, शिवहर : मतदाताओं में आ हो रही जागरुकता एवं नये मतदाताओं में उत्साह लोस चुनाव में आश्चर्यजनक परिणाम ला सकता है। साथ हीं युवतियों में मताधिकार को लेकर जागरूक होते देखा जा रहा है। गुरुवार को स्वरोजगार को ले प्रशिक्षण ले रही युवतियां मताधिकार की बात पर ज्यादा उत्सुक व सजग दिखीं। युवतियों ने एक स्वर में कहीं हम सब उसी को वोट देंगे जो महिलाओं की सुरक्षा की गारंटी देगा। मौके पर श्वेता भूषण, ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 09:06 PM (IST)
        

कमरौली में जागरुकता अभियान, प्रभात फेरी

पिपराही (शिवहर), संवाद सहयोगी : प्रखंड के कुअमा, धनकौल तथा कमरौली पंचायत में बुधवार को मतदाता जागरुकता अभियान चलाया गया। प्रखंड विकास पदाधिकारी अब्दुल क्यूम अंसारी के नेतृत्व में निकाली गयी प्रभातफेरी व जागरूकता रैली के माध्यम से आम लोगों को मतदान के प्रति जागरूक किया गया। बीडीओ ने कहा कि मतदान में भाग लेना सबका अधिकार है। मतदान कर अपने दायित्व का निर्वहन करना है। वहीं कमरौली में महिला समाख्या शिव... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 09:52 PM (IST)
        

बूथों में शीघ्र दें बिजली कनेक्शन : डीएम

जासं, शिवहर : जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह डीएम कुमार विनोद नारायण सिंह ने बुधवार को तकनीकी पदाधिकारियों के साथ बैठक की। इस दौरान डीएम ने सभी बूथों पर बिजली कनेक्शन, पेयजल के लिए चापाकल की व्यवस्था व मरम्मती कार्यो के प्रगति की समीक्षा की। कहा कि सभी बूथों पर बिजली कनेक्शन करना अनिवार्य है। जिस बूथ के आसपास बिजली के पोल पर तार उपलब्ध नहीं है, उस बूथ के लिए तत्काल वैकल्पिक व्यवस्था सुनिश्चित करें। पी... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 09:25 PM (IST)
        

पीठासीन पदाधिकारियों को मिला ईवीएम का प्रशिक्षण

जासं, शिवहर : समाहरणालय स्थित सभाकक्षा में बुधवार को वरीय समाहर्ता बृजबिहारी भगत के द्वारा पीठासीन पदाधिकारियों को ईवीएम का प्रशिक्षण दिया गया। पीठासीन पदाधिकारियों को इवीएम को खोलने व बंद करने के संबंध में विशेष जानकारी दी गयी। मतदान केन्द्र पर पार्टी एजेंट को इवीएम को दिखाने तथा मतदान प्रारंभ होने तक इवीएम के संचालन करने के संबंध में पूरी जानकारी दी गई। और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 09:14 PM (IST)
        

1152 बने नये मतदाता : बीडीओ

पिपराही (शिवहर), संवाद सहयोगी : प्रखंड में आगामी लोकसभा चुनाव में 1152 नये मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। पहली बार मतदान में शामिल होने पर इन मतदाताओं में काफी उत्साह देखा जा रहा है। प्रखंड विकास पदाधिकारी अब्दुल क्यूम अंसारी ने बताया कि कुल 63861 मतदाता इस बार मतदान में भाग लेंगे। इन मतदाताओं के पहचान पत्र संबंधित बीएलओ के माध्यम से वितरित कर दिया गया है। और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 09:03 PM (IST)
        

वोटर के ठहरने की माकूल होगी व्यवस्था: डीडीसी

जासं, शिवहर : बूथों पर शौचालय, मतदाता को खड़े होने व ठहरने की माकूल व्यवस्था करने को लेकर डीडीसी अशोक कुमार सिंह की अध्यक्षता में बैठक हुई। डीडीसी ने कहा बूथों में बिजली कनेक्शन देने के लिए पंचायतों से विद्युत विभाग को राशि उपलब्ध करा दिए गए है। विद्युत विभाग की पूर्ण जवाबदेही है कि सभी बूथों में विद्युत व्यवस्था सुनिश्चित करे। जबकि बूथों की रंगाई, पोताई का कार्य अंतिम चरण में है। इसमें कोताही बरतन... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 08:48 PM (IST)
        

वाहन चेकिंग से हड़कंप, लावारिस बाइक जब्त

फोटो- पिपराही (शिवहर), संवाद सहयोगी : मुख्य चौराहे पर मंगलवार को अंचलाधिकारी सुधीर कुमार तथा थानाध्यक्ष सुजीत कुमार के नेतृत्व में सघन वाहन चेकिंग अभियान चलाया गया। इस दौरान वाहनों के कागजात, डिक्की, लाईसेंस की जांच की गई। चेकिंग में नामांकन से लौट रहे एक विधायक की भी गाड़ी की भी तलाशी ली गयी। चेकिंग से बिना कागजात वाले वाहन चालकों में हड़कम्प मच रहा। उधर सोमवार की रात्रि गश्त के दौरान पुलिस ने छतौ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Apr 2014 09:39 PM (IST)
        

होटलों में छापे, दिए सख्त हिदायत

पिपराही (शिवहर), संस.: पिपराही बाजार पर संचालित विभिन्न मीट, मछली के होटलों मंगलवार को छापेमारी की गई। हालांकि इसमें पुलिस को कोई सफलता हाथ नहीं लगी। छापेमारी में पियक्कड़ों तथा असामाजिक तत्वों की खोज की जा रही थी। थानाध्यक्ष ने बताया कि होटल मालिकों को सख्त निर्देश दिया गया है कि अवैध रूप से शराब परोसे जाने तथा पियक्कड़ों की जमघट लगाने पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। इसमें किसी भी तरह के अवैध रूप से शराब... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Apr 2014 09:36 PM (IST)
        

एक वारंटी धराया, तीन पर 110 की कार्रवाई

पिपराही (शिवहर), संवाद सहयोगी : पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार के निर्देश पर वारंटियों व फरारियों के खिलाफ चलाये जा रहे विशेष अभियान के तहत स्थानीय पुलिस ने मंगलवार को धनकौल गांव निवासी वारंटी चंदर दास को गिरफ्तार किया है। उधर चुनाव को लेकर चलाये जा रहे 107 के तहत 450 से अधिक लोगों पर कार्रवाई हुई है। थानाध्यक्ष सुजीत कुमार ने बताया कि 110 के तहत तीन लोगों पर कार्रवाई की गयी है। इसके तहत अपराधी प्रवृत्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Apr 2014 09:32 PM (IST)
        

वार्षिक परीक्षा 22 से

पिपराही, संवाद सहयोगी : प्रखंड के कलावती जियालाल उच्चतर विद्यालय में 11 वीं की वार्षिक परीक्षा 22 अप्रैल से होगी। मंगलवार को वार्षिक परीक्षा को लेकर प्राचार्य मो.मुस्ताक अहमद की अध्यक्षता में बैठक हुई, जिसमें उक्त निर्णय लिया गया। कहा कि 22 अप्रैल से परीक्षा दोनों पालियों में 26 अप्रैल तक ली जाएगी। परीक्षा में अनुपस्थित रहने वाले छात्र-छात्राओं का बारहवीं में नामांकन नहीं लिया जाएगा। और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Apr 2014 09:22 PM (IST)
        

महिला समूह ने निकाली जागरुकता रैली

जासं.,शिवहर : बिहार महिला समाख्या सोसायटी शिवहर जिला इकाई के तत्वावधान में तरियानी प्रखंड के सीमा चौक स्थित गौरीशंकर मठ से मंगलवार को मतदाता जागरुकता रैली निकाली गई। रैली का नेतृत्व महिला समाख्या प्रभारी अनिता दास, सीआरपी प्रेमशीला देवी, बीआरपी रमा देवी ने की। रैली के माध्यम से बेलाही दुल्ला, कस्तूरिया, झीसा आदि गांवों में मताधिकार के महत्व के बारे में लोगों को जानकारी दी गई। महिला समूह के महिलाओं... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Apr 2014 08:26 PM (IST)
        

अभियान के बावजूद नहीं रुक रहा पलायन

डुमरी कटसरी (शिवहर), संवाद सहयोगी : मतदाता जागरुकता अभियान के बावजूद खेतिहर मजदूरों के पलायन को देखते हुए वोट प्रतिशतता बढ़ने के बजाए कम होने का आसार दिख रहा है। ग्रामीण इलाकों में गेहूं कटाई के बाद मजदूर वर्ग पंजाब और हरियाणा की ओर जा रहे हैं। जहां रबी फसल की कटाई और खरीफ की बुआई कर अच्छी आमदनी कर लेते है। यह आय स्त्रोत वषरें से मेहनतकश मजदूरों के विकास कार्य सहित जीवन यापन का प्रमुख साधन है। इन ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Apr 2014 08:23 PM (IST)
        

'हिन्दू एक जीने की कला है, धर्म बाद में'

शिवहर, संवाद सहयोगी : विश्व हिन्दू परिषद एवं बजरंग दल के जिला कार्यालय का उद्घाटन शहर के राजलक्ष्मी नगर स्थित मां आश्रम में विधिवत सत्यनारायण पूजन के साथ हुआ। वहीं परिषद के समरसता प्रान्तीय प्रमुख अनंत झा, केन्द्रीय मार्गदर्शक एवं मंडल सदस्य हरिनारायण दास ने दीप प्रज्वलित कर विधिवत कार्यालय शुभारंभ किया। मौके पर विहिप के नेताओं ने कहा कि संगठन के प्रति भ्रामक प्रचार एक साजिश के तहत की जाती है। जबक... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Apr 2014 07:42 PM (IST)
        

बैठक में निर्णय, 11 वीं की परीक्षा 24 से

शिवहर, संवाद सहयोगी : युगल किशोर जयमंगल इंटर कॉलेज तरियानी के प्राचार्य ओमप्रकाश सिंह की अध्यक्षता में कॉलेज कर्मियों की बैठक कार्यालय कक्ष में हुई। जिसमें सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि वर्ग 11 वीं के सभी संकायों (कला वाणिज्य एवं विज्ञान) की परीक्षा 24 अप्रैल से ली जाएगी। प्राचार्य ने घोषणा किया कि उक्त परीक्षा में सभी छात्रों की उपस्थिति अनिवार्य होगी। अन्यथा वर्ग 12 वीं में उनका नामांकन नहीं ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Apr 2014 06:56 PM (IST)
        

ताला काटकर हजारों की चोरी

पिपराही, संस : थाना क्षेत्र धनकौल बाजार पर रविवार की देर रात चोरों ने एक दुकान का ताला तोड़ हजारों की संपत्ति चोरी कर ली। बताया गया है कि साहू स्टोर कपड़ा दुकान का ताला काटकर हजारों की कपड़े व गल्ले से नकदी की चोरी कर ली। थानाध्यक्ष सुजीत कुमार ने बताया कि इस संबंध में दुकानदार राजन साह ने एक आवेदन दिया है। प्राथमिकी दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है।और पढ़ें »

Updated on: Mon, 14 Apr 2014 10:00 PM (IST)
        

अंबेडकर शेषितों व महिलाओं के मसीहा

शिवहर, संवाद सहयोगी : संविधान निर्माता भारत रत्‍‌न डॉ भीवराम अम्बेदकर की जयंती स्थानीय आदर्श मध्य विद्यालय परिसर में समारोह पूर्वक मनायी गई। जिसका उद्घाटन अंगेश कुमार सिंह अंगराज विशिष्ट अतिथि एवं प्रतिमा देवी ने किया। मौके पर अंगराज ने कहा कि बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर दलितों, शोषितों, पीड़ितों, महिलाओं के लिए मसीहा थे। जिसके हक की लड़ाई बुलंद कर उन्होंने अंजाम तक पहुंचाया। उनकी जयंती पर हम सभी को उ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 14 Apr 2014 09:53 PM (IST)
        
(News from Sheohar, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »