Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
December 19,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

शिवहर

ग्रामीणों ने पीएचसी में ताला लगाया

पुरनहिया, संस : सोनौल सुल्तान स्थित पीएचसी में कुव्यवस्था, अनियमितता व चिकित्सकों की अनुपस्थिति समेत अन्य मुद्दों को लेकर ग्रामीणों ने पूर्व जिप अध्यक्ष मृत्युंजय कुमार सिंह के नेतृत्व में तालाबंदी कर दी। लोगों कहा कि अस्पताल परिसर को अनियमितता का अड्डा बनाने को लेकर यह कदम उठाया गया है। ताला लगाते समय अस्पताल में कोई कर्मी मौजूद नहीं था, बस गार्ड ड्यूटी पर था। इसकी सूचना संबंधित पदाधिकारी एवं डीए... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 01:00 AM (IST)
        

सर, दबंगों ने उजाड़ दिया घर

शिवहर, संस : डीएम कुमार विनोद नारायण सिंह ने गुरुवार को सामाहारणालय स्थित कार्यालय कक्ष में की फरियादियों की शिकायतें सुनीं। इस दौरान मीनापुर बलहां की कौशल्या देवी ने कहा कि सरकारी जमीन में 40 साल से घर बना रहती है। दबंगों ने उसे उजाड़ दिया। बराही मोहन के सुबोध मिश्र ने दबंग द्वारा सरकारी जमीन में पक्का मकान बना आवागमन रोकने की शिकायत की। बसहिया शेख के मो.मकशूल शेख ने पड़ोसी पर भूमि हड़पने, परसौनी बै... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 01:00 AM (IST)
        

डीडीसी ने की प्रगति की समीक्षा

पुरनहिया, संस : प्रखंड कार्यालय में गुरुवार को डीडीसी ने योजनाओं की समीक्षा की। इसमें बीआरजीएफ, चतुर्थ राज्य वित्त आयोग, 12वीं-13वीं वित्त योजनाओं की समीक्षा की। इस क्रम में बसंतपट्टी के पंचायत सचिव राजेन्द्र बैठा के वेतन पर रोक लगाई। मौके पर बीडीओ, पंचायत सचिव, जेई सहित अन्य मौजूद थे। मासिक गुरुगोष्ठी का आयोजन पुरनहिया, संस : मुख्यालय स्थित बीआरसी में गुरु गोष्ठी का आयोजन बीईओ रविन्द्र नाथ सि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 01:00 AM (IST)
        

20 तक जमा करें खाद्यान्न राशि

जासं, शिवहर : जिलाधिकारी ने जिले के सभी डीलरों को अक्टूबर व नवंबर माह के खाद्यान्न उठाव के लिए राशि 20 दिसंबर तक जमा करने का निर्देश दिया है। राशि जमा नहीं करने वाले का लाइसेंस रद किया जाएगा। 2014 के दिसंबर तक डीलर दिसंबर व 2015 जनवरी के खाद्यान्न की राशि को जमा कर उठाव कर लेंगे। इसमें कोताही बर्दास्त नहीं की जाएगी। डीएम ने आपूर्ति से जुडे़ अधिकारियों को उठाव व वितरण की नियमित समीक्षा करने का नि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 01:00 AM (IST)
        

नए थाने के लिए भूमि की तलाश

तरियानी, संवाद सहयोगी : प्रस्तावित नए थाने को लेकर बुधवार को बेलसंड विधायक प्रतिनिधि राणा रंधीर सिंह चौहान एवं एसपी शिव कुमार झा ने प्रखंड क्षेत्र के हिरम्मा तरियानी छपरा गांव का दौड़ा कर भूमि की तलाश की। हिरम्मा कब्रिस्तान के समीप बैठक में एसपी ने बताया कि नए थाने के लिए 2- 2 करोड़ राशि स्वीकृत की गई है। इस दौरान कई भूमि देखी गई। कहीं भूमि उपलब्ध नहीं हो सका। मौके पर मुखिया प्रतिनिधि मो. गोरे, दुम्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 01:10 AM (IST)
        

अस्पताल की व्यवस्था सुधारें

जासं, शिवहर : जिलाधिकारी कुमार विनोद नारायण सिंह ने बुधवार को जिला स्वास्थ समिति की समीक्षा की। इस दौरान सिविल सर्जन (सीएस) को अस्पताल की व्यवस्था में हर हाल में सुधार लाने की हिदायत दी। स्वास्थ विभाग में चल रहे कार्यों मसलन पोलियों, कालाजार व अन्य की समीक्षा की। इस दौरान विभन्न पीएचसी में चल रहे कार्यक्रमों की भी समीक्षा की। खासकर जिलाधिकारी ने पोस्टमार्टम हाउस चालू करने के लिए निर्देश दिया। डी... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 01:09 AM (IST)
        

कर्मियों को करना होगा सदव्यवहार

शिवहर, संवाद सहयोगी : सरकार अब जिला प्रशासन के पदाधिकारियों एवं कर्मियों को व्यवहार का पाठ पढ़ा रही है। बिहार सरकार के प्रधान सचिव के निर्देश पर लोक संवेदना अभियान पर एमडीएम प्रभारी कुमार पंकज की अध्यक्षता में बैठक हुई। इसमें कार्यालयों में पहुंचने वाले जनप्रतिनिधियों एवं आम नागरिकों से समुचित व्यवहार करने, उन्हें आवश्यक जन सुविधाएं उपलब्ध कराने का निर्देश दिया गया। इसके लिए कार्यालयों में आगंतुक... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 01:09 AM (IST)
        

शत प्रतिशत उपलब्धि की बनाएं कार्ययोजना

शिवहर, संवाद सहयोगी : जिला स्तरीय समीक्षा समिति एवं सलाहकार समिति की बैठक डीएम कुमार विनोद नारायण सिंह की अध्यक्षता में समाहरणालय सभाकक्ष में बुधवार को हुई। इस दौरान डीएम ने कहा कि इस तरह की कार्ययोजना हो जिससे शत प्रतिशत उपलब्धि हो। जिले में एटीएम का विस्तार करें ताकि बैंकों में भीड़ कम हो और जरूरतमंद आसानी से निकासी कर सकें।एटीएम में राशि उपलब्ध रहे। साथ ही बड़ौदा स्वरोजगार विकास संस्थान से प्रश... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 01:09 AM (IST)
        

216 मरीजों की हुई जांच

जासं, शिवहर : जागरण पहल द्वारा चलाए जा रहे टीबी एंड डीएम कार्यक्रम के तहत मंगलवार को तरियानी प्रखंड के नरवारा पीएचसी में जांच शिविर का आयोजन किया गया। इसमें 216 मरीजों के मधुमेह की जांच की गई। इस दौरान 42 मरीजों को यक्ष्मा की जांच के लिए अग्रसारित किया गया। डॉ इप्तेकार इमाम एवं डॉ आलोक कुमार रंजन ने मरीजों की जांच की। इस दौरान एएनएम सुमन कुमारी व नीतु कुमारी के साथ स्वास्थ कर्मी सत्रुघ्न साह भी सह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 01:52 AM (IST)
        

धान खरीद करें पैक्स अध्यक्ष

जासं, शिवहर : जिलाधिकारी कुमार विनोद नारायण सिंह ने पैक्स अध्यक्षों को धान की खरीद में तेजी लाने का निर्देश दिया। समाहरणालय स्थित सभा कक्ष में मंगलवार को पैक्स अध्यक्षों के साथ बैठक में कहा कि सरकार द्वारा धान खरीद दर निर्धारित किया गया है। 1360 रुपये के अलावा किसानों को 300 रुपये बोनस देना है। किसानों को पैक्स अध्यक्ष चेक से भुगतान करेंगे। जिलाधिकारी ने कहा कि पैक्स अध्यक्ष किसानों का समूह बनाकर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 01:52 AM (IST)
        

तीन पंचायत सचिवों का वेतन बंद

पिपराही, संस : प्रखंड मुख्यालय में मंगलवार को पंचायतों में विकास कार्यो की समीक्षा करते हुए उप विकास आयुक्त अशोक कुमार सिंह ने तीन पंचायत सचिवों के वेतन पर तत्काल प्रभाव से रोक लगा दी। उन्हें 15 दिनों के भीतर लंबित योजनाओं को पूर्ण करने का आदेश दिया। डीडीसी ने कहा कि 15 दिनों में कार्य पूर्ण नहीं किए गए तो संबंधित पंचायत सचिवों को निलंबित किया जाएगा। उन्होंने बताया कि कुअंमा पंचायत के सचिव रुपनारा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 01:52 AM (IST)
        

बेटे को मारने की धमकी दे आभूषण उतरवाए

तरियानी (शिवहर) संस : गल्ला व्यवसायी तीन भाइयों के घर सोमवार की रात डकैतों ने धावा बोला। पहले बरामदे पर सोए वृद्ध मुशहर साह को जगाया व किवाड़ खोलने को कहा। दरवाजा नहीं खोलने पर पिटाई शुरू कर दी। शोरगुल सुन घर के लोगों ने दरवाजा खोला तो पिस्टल सटा दिया। महिलाओं ने जेवर देने से इंकार किया तो डेढ़ वर्षीय शिवम को उठाकर पटक दिया और बंदूक सटा गोली मारने की धमकी दी। महिलाओं ने तत्काल अपने - अपने जेवर सौंप... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 01:51 AM (IST)
        

निर्भया कांड की दूसरी बरसी पर महिला रात्रि मार्च निकला

जासं, शिवहर : महिला समाख्या की महिलाओं ने निर्भया कांड की दूसरी बरसी पर मंगलवार की देर शाम महिला रात्रि मार्च निकाला। मार्च में समाख्या से जुड़ी सैकडों महिलाओं ने हिस्सा लिया। समाख्या की अनिता ने कहा कि लड़कियां शालीन वस्त्र पहनें, रात में बाहर न जाएं, सुनसान जगहों पर न जाएं, इस तरह के फरमान और सलाह की बाढ़ सी आ गई है। निर्भया कांड के दो वर्ष बीत चुके हैं लेकिन महिलाओं की सुरक्षा का सवाल ज्यों का त्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 01:51 AM (IST)
        

पेंशनर समाज ने दिया धरना

शिवहर, संस : पेंशनर समाज की जिला इकाई ने छह सूत्री मांगों को सोमवार को समाहरणालय मैदान में जिलाध्यक्ष भूप नारायण सिंह के नेतृत्व में उपवास करते हुए धरना दिया। इसमें वक्ताओं ने अपनी मांगों को बेहद जरूरी और नीति सम्मत बताते हुए इस पर अमल करने की मांग की। मांगों में स्वास्थ्य (हेल्थ कार्ड) बीमा लाभ में विसंगति, केंद्र की तर्ज पर लाभुक की इच्छा पर निर्भर करने के साथ ही चिकित्सा मद की राशि 1500 रुपये क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Dec 2014 02:54 AM (IST)
        

बेहतर स्वास्थ को स्वास्थ्य बीमा

शिवहर, संस : राष्ट्रीय स्वास्थ बीमा योजना पर एकदिवसीय कार्यशाला का आयोजन डीएम कुमार विनोद नारायण सिंह की अध्यक्षता में समाहरणालय के सभा कक्ष में किया गया। इसमें बीपीएल लाभुकों को मिलने वाले स्वास्थ्य सुविधा लाभ एवं कार्ड पर विस्तारपूर्वक जानकारी दी गई। डीएम ने कहा कि योजना काफी महत्वपूर्ण है एवं आर्थिक रूप से अक्षम लोगों के लिए संजीवनी से कम नहीं है। राष्ट्रीय स्वास्थ्य बीमा योजना का संचालन किया ज... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Dec 2014 02:54 AM (IST)
        

सेविका-सहायिका का होगा चयन

जासं, शिवहर : समाहरणालय स्थित जिलाधिकारी कार्यालय कक्ष में सोमवार को सेविका व सहायिका के रिक्त पदों के चयन के लिए विचार विमर्श किया गया। बैठक की अध्यक्षता करते हुए जिलाधिकारी कुमार विनोद नारायण सिंह ने सभी सीडीपीओ को दिसंबर तक विवाद रहित आंगनबाड़ी केंद्रों पर रिक्त सेविका व सहायिका के पदों की चयन प्रक्रिया पूरी करने का निर्देश दिया। साथ ही संशोधित विज्ञापन निकालने का आदेश दिया। मौके पर डीपीओ मो. ज... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Dec 2014 02:53 AM (IST)
        

शिक्षा व्यवस्था गुणवत्ता विहीन

जासं, शिवहर : नियोजित शिक्षक न्याय मोर्चा के मुख्य संरक्षक सह विधान पार्षद संजीव कुमार सिंह ने कहा कि वेतनमान यात्रा का उदेश्य है नियोजित शिक्षको को वेतनमान एवं वित रहित शिक्षकों को घाटा अनुदान दिलाना है। सोमवार को आगामी 22 फरवरी को श्री कृष्ण मेमोरियल हाल पटना में होने वाले नियोजित शिक्षकों के निर्णायक समारोह की तैयारी की समीक्षा करने शिवहर पहुंचे विधान पार्षद ब्लॉक रोड स्थित ब्रिलिएंट कोचिंग सें... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Dec 2014 02:53 AM (IST)
        

विकास को तैयार निषाद समुदाय

शिवहर, संस : मुख्यालय स्थित गांधी नगर भवन में जिला निषाद सम्मेलन का आयोजन किया गया। सम्मेलन की अध्यक्षता जिलाध्यक्ष भोला सहनी ने की। इसका उद्घाटन पशुपालन मंत्री बैद्यनाथ सहनी ने किया। इस मौके पर कहा कि वर्तमान सरकार निषाद समुदाय को आर्थिक, सामाजिक शैक्षणिक एवं राजनैतिक स्थिति मजबूत करने की कृत संकल्पित है। सरकार इस समुदाय के लिए शीघ्र ही लाभकारी योजनाओं की घोषणा करेगी। उन्होंने वर्तमान सीएम जीतन... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Dec 2014 02:53 AM (IST)
        

वेतनमान की मांग को लेकर अनशन पर शारीरिक शिक्षक

जासं, शिवहर : जिले के तरियानी प्रखंड के सोनवर्षा मध्य विधालय के शारीरिक शिक्षक अवधेश कुमार सिंह ने सोमवार से प्रशिक्षित वेतनमान के लिए स्कूल परिसर में आमरण अनशन शुरू कर दिया है। शिक्षक श्री सिंह का कहना है कि सभी शिक्षको को प्रशिक्षित वेतनमान मिल रहा है लेकिन प्रशिक्षित शारीरिक शिक्षकों को सरकार प्रशिक्षित वेतनमान नहीं दे रही है। सभी शारीरिक शिक्षको को प्रशिक्षित वेतनमान के लिए स्कूल में ही आमरण अ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Dec 2014 02:53 AM (IST)
        

सदस्यता अभियान पर भाजपा कार्यशाला

शिवहर, संवाद सहयोगी : सदस्यता अभियान को लेकर कार्यशाला का आयोजन डॉ. धर्मेन्द्र किशोर मिश्र की अध्यक्षता में भाजपा ने पार्टी कार्यालय में किया। इसमें अध्यक्ष किसान मोर्चा रत्‍‌नेश सिंह प्रदेश प्रभारी की हैसियत से उपस्थित थे। उन्होंने कहा कि पीएम नरेन्द्र मोदी का सपना भाजपा को विश्व का सबसे बड़ा संगठन बनाने की है। इसके लिए हर एक कार्यकर्ताओं को 24 घंटे और सातों दिन सक्रिय होना होगा। पार्टी सदस्य बनान... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Dec 2014 01:12 AM (IST)
        
(News from Sheohar, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें