Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
August 21,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

शिवहर

जाम करने वालों पर होगी प्राथमिकी

जासं, शिवहर : सड़क जाम करने वाले देश के नागरिक हैं तो जाम से परेशानी झेलने वाले भी। सड़क जाम करने वालों के विरुद्ध नामजद प्राथमिकी दर्ज होगी। यह बात सोमवार को शिवहर आरक्षी अधीक्षक कार्यालय कक्ष में विधि व्यवस्था की समीक्षा करते हुए आइजी पारसनाथ ने कही। कहा कि घटनाओं के बाद लोग संबंधित अधिकारी को सूचना दिए बिना सड़क जाम कर देते हैं। इससे आम नागरिकों को काफी परेशानी होती है। यहां तक मरीजों को भी अस्पत... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 12:34 AM (IST)
        

नरकटिया में स्थिति सामान्य, आवागमन बंद

पिपराही, संस : प्रखंड के बेलवा नरकटिया गांव में जलस्तर में कमी के बाद स्थिति सामान्य होने लगी है। हालांकि, कीचड़ व जल जमाव से परेशानी है। वहीं, शिवहर-मोतिहारी वाया बेलवा पथ में सोमवार को छठे दिन भी आवागमन बंद रहा। इससे मोतिहारी जाने के लिए लंबी दूरी तय करनी पड़ रही है। बागमती नदी की पुरानी धार स्थित कच्ची सड़क के एप्रोच को ठीक किया जा रहा है। मौके पर तैनात बागमती प्रमंडल के कनीय अभियंता डीएस पाठक ने ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 12:33 AM (IST)
        

कभी राम बनके, कभी श्याम बनके..

पिपराही, संस : सोमवार को प्रखंड क्षेत्र में हर्षोल्लास के साथ जन्माष्टमी का पर्व मनाया गया। हर तरफ भगवान श्री कृष्ण के गीत बज रहे थे। जिससे वातावरण भक्तिमय बन गया था। सुबह से ही मंदिरों व मठों को सजाने व संवारने का कार्य प्रारंभ कर दिया गया। बाजारों में फलों की बिक्री तेज रही। कुछ स्थानों पर रविवार को भी जन्माष्टमी मनाई गई। अधिकांश जगहों पर सोमवार को पूजा -अर्चना हुई। नंद के घर आनंद भयो.. पुरन... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 12:32 AM (IST)
        

जलस्तर में गिरावट से मिली राहत

शिवहर, संस : बागमती के जलस्तर में सोमवार को गिरावट आने से लोगों को राहत मिली है। सड़कों का पानी उतर गया है। आवागमन पुन: बहाल हो गया है। शिवहर के निचले हिस्सों में भी पानी का घटना प्रारंभ हो गया है। जेल परिसर से भी पानी उतर गया है। डीएम कुमार विनोद नारायण सिंह ने कहा कि जेल से पानी निकल गया है। खेतों की हुई सिंचाई :बागमती पुरानी धार में वर्षो बाद आई बाढ़ से खेतों में सिंचाई की चिंता दूर हो गई। पा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 12:31 AM (IST)
        

याद किए गए हरिकिशोर सिंह

शिवहर, संस : पूर्व मंत्री हरिकिशोर सिंह की प्रथम पुण्य तिथि चमनपुर स्थित पैतृक आवास पर मनाई गई। इसमें भारी संख्या में लोग पहुंचे। मौके पर स्व. सिंह की तस्वीर पर पुष्पांजलि अर्पित की गई। वक्ताओं ने उन्हें परम विद्वान एवं महान विभूति बताया। मौके पर पूर्व विधायक अजीत कुमार झा, शिवहर विधायक मो.सरफुद्दीन, पूर्व विधायक संजय गुप्ता आदि थे। और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 12:31 AM (IST)
        

हाजिरी बनाकर गायब रहे कर्मी

जासं शिवहर : बाढ़ से बचाव के लिए जिम्मेदार जल संसाधन विभाग के कर्मियों की संवेदनहीनता कई सवाल खड़ा करती है। सोमवार की दोपहर एक बजे जब जागरण टीम पड़ताल के लिए पहुंची तो केवल एक कर्मी बाहर में हवा खाते दिखा। उसने बताया कि कर्मी आवास पर एवं पदाधिकारी बैठक में भाग लेने मुजफ्फरपुर गए हैं। जब हाजिरी पंजी का निरीक्षण किया गया तो पांच कर्मी अपनी हाजिरी बना चुके थे। पूछने पर पता चला कि एक व्यक्ति कार्य से ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 12 Aug 2014 12:06 AM (IST)
        

हथियार का भय दिखा बाइक लूटी

शिवहर, संस : शिवहर - मोतिहारी स्टेट हाइवे पर सोमवार को दिनदहाड़े अपराधियों ने सिंगाही व अम्बा कोठी स्थित चिमनी के पास हथियार का भय दिखाकर बाइक लूट ली। इसकी सूचना के बाद थानाध्यक्ष अजीत कुमार ने छापेमारी शुरू कर दी। थानाध्यक्ष ने बताया कि गड़हिया शिवहर थाना निवासी मो. सद्दाम शिवहर से ढाका अपनी बाइक से जा रहा थे। इसी दौरान अपराधियों ने गाड़ी छीन ली। गौरतलब है कि इस माह वाहन लूट की यह दूसरी घटना है। पिछ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 12 Aug 2014 12:04 AM (IST)
        

योजना के अनुरूप कार्यो को निपटाएं

जासं, शिवहर : सदर अस्पताल में सोमवार को सिविल सर्जन सह मुख्य चिकित्सा पदाधिकारी के कार्यालय कक्ष में सिविल सर्जन डॉ आरपी स्वेतांकी की अध्यक्षता में प्रखंड स्तरीय पीएचसी के कार्यो की समीक्षा की गई। इस दौरान सिविल सर्जन ने परिवार नियोजन के लक्ष्य की उपलब्धि की समीक्षा करते हुए पीएचसी प्रभारियों को कई आवश्यक दिशा निर्देश दिए। लक्ष्य की कम उपलब्धि पर चिंता व्यक्त की गई। इसके कारणों की समीक्षा की गई। स... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 12 Aug 2014 12:02 AM (IST)
        

डीलर के खिलाफ आक्रोश, सड़क जाम

शिवहर, संस : जन वितरण प्रणाली विक्रेता द्वारा खाद्यान्न वितरण में गड़बड़ी की शिकायत को लेकर कुशहर चौक पर ग्रामीणों ने बवाल काटा और दो घंटे शिवहर-मुजफ्फरपुर पथ को जाम कर दिया। फलस्वरूप दोनों ही तरफ गाड़ियों की लंबी कतारें लग गई। एडीएम को भी रोका : जाम के दौरान ही एडीएम राजीव वर्मा की गाड़ी शिवहर मुजफ्फरपुर मुख्यालय लौट रही थी, जिसे रोक दिया गया। उन्होंने तत्क्षण बीडीओ को बुलाया और जाम कर्ताओं को समझ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 05 Aug 2014 12:06 AM (IST)
        

अगलगी में 15 घर जले, लाखों की संपत्ति खाक

तरियानी, संस : थाना क्षेत्र के वंशी पचड़ा गांव में रविवार की देर रात लगी आग से 15 घर जलकर राख हो गए। घटना में करीब 10 लाख से अधिक का सामान जलने का अनुमान लगाया गया है। घटना की सूचना मिलते ही बेलसंड विधायक प्रतिनिधि राणारंधीर सिंह चौहान घटनास्थल पर पहुंच कर अग्निपीड़ितों तत्काल अपने पास से 18 सौ रुपये खर्च कर चूड़ा- गुड़ मंगाकर वितरित किया। सीओ भुवनेश्वर ठाकुर को पीड़ितों के बीच तत्काल सहायता राशि वितर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 05 Aug 2014 12:04 AM (IST)
        

गोलीबारी में बाल -बाल बचे व्यवसायी

जासं, शिवहर : थाने के कहतरवा चौक स्थित बालू सीमेंट व्यवसायी भोला साह पर सोमवार की शाम ृबाइक सवार दो अपराधियों ने गोलीबारी कर सनसनी फैला दी। हालांकि, व्यवसायी बाल-बाल बच गए। घटना की सूचना मिलते ही एसपी सुनील कुमार ने वहां पहुंच कर स्थिति का जायजा लियाष साथ ही अपराधियों के भागने की दिशा में विशेष छापेमारी का निर्देश दिया। एसपी ने बताया कि व्यवसायी से कुछ दिन पूर्व मोबाइल पर अपराधियों ने रंगदारी मां... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 05 Aug 2014 12:03 AM (IST)
        

जन शिकायतों का निपटारा करें : डीएम

जासं, शिवहर : योजनाओं के प्रति पारदर्शिता दिखाएं अधिकारी। जन शिकायतों को निर्धारित समय पर पूरा करें नहीं तो सीधी कार्रवाई की जाएगी। उक्त बातें डीएम कुमार विनोद नारायण सिंह ने लंबित योजनाओं की समीक्षा करते हुए पदाधिकारियों से कही। कहा कि अब बहानेबाजी नहीं चलेगी। धरातल पर कार्य दिखाएं। जनशिकायतों के निपटारे में विलंब होने पर डीएम ने कई पदाधिकारियों को फटकार भी लगाई। मुख्यमंत्री के जनता दरबार से आए ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 04 Aug 2014 11:57 PM (IST)
        

विजय पांडेय के दूसरी बार अध्यक्ष बनने पर बधाइयों को तांता

जागरण संवाददाता, शिवहर : लगातार दूसरी बार शिवहर लोजपा जिलाध्यक्ष के पद पर विजय पांडेय के मनोनयन पर बधाइयों का तांता लगा हुआ है। लोजपा के प्रदेश अध्यक्ष पशुपति कुमार पारस ने श्री पांडेय को यह जिम्मेवारी सौंपी है। उन्होंने जिला अध्यक्ष को प्रखंड व बूथ स्तर पर कमेटी बनाकर मुख्यालय को सौंपने का आदेश दिया है। विजय पांडेय के मनोनयन पर शुक्रवार को लोजपा पार्टी कार्यालय में कार्यकर्ताओं ने बैठक आयोजित क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 01 Aug 2014 10:08 PM (IST)
        

शिवहर को सूखाग्रस्त घोषित करने के लिए आंदोलन का निर्णय

जागरण संवाददाता, शिवहर : शिवहर जिला भयंकर सूखे की चपेट में है,फिर भी सरकार द्वारा शिवहर जिला को सुखा क्षेत्र घोषित नहीं कर रही है। इसको लेकर जिला स्तर से प्रखंड स्तर तक कांग्रेसजनों ने धरना प्रदर्शन करने का निर्णय लिया है। शुक्रवार को कांग्रेसियों की बैठक कमलेश सिंह के आवास पर उनकी ही अध्यक्षता में हुई। जिसमें सूखे की स्थिति पर विमर्श किया गया। मौके पर बिन्दा प्रसाद चौधरी, बालदेव प्रसाद,सतेन्द्र स... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 01 Aug 2014 09:04 PM (IST)
        

बंध्याकरण शिविर

पिपराही (शिवहर), संवाद सहयोगी : जनसंख्या स्थिरीकरण को लेकर आयोजित पखवारा पिपराही पीएचसी में फ्लॉप साबित हो गया है। स्थिरीकरण को लेकर 31 जुलाई तक 150 बंध्याकरण तथा 150 कॉपर टी लगाने का लक्ष्य रखा गया था लेकिन कुल 35 महिलाओं का ही बंध्याकरण का ऑपरेशन किया गया जबकि पीएचसी पर सभी सुविधाएं उपलब्ध हैं फिर भी निर्धारित लक्ष्य प्राप्त नहीं हो सका है। बताया जाता है कि इसके पीछे भयंकर गर्मी पड़ना भी है परंतु... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 01 Aug 2014 08:54 PM (IST)
        

हर्षोल्लासपूर्ण रहा महावीरी झंडा

डुमरी कटसरी (शिवहर), संस.: नागपंचमी के शुभ अवसर पर प्रखंड क्षेत्र के कई गांवों में महावीरी झंडोत्सव का आयोजन हुआ। प्रत्येक वर्ष नागपंचमी के दिन पहाड़पुर धनहारा, गाजीपुर, कटसरी गांवों में झंडोत्सव उत्साहपूर्वक मनाया जाता है। पहाड़पुर गांव के मध्य विद्यालय परिसर में बने रैन पर पहाड़पुर धनहारा, फतमाचक गोबिनापुर गांवों का महावीरी झंडा लाया जाता है। पारम्परिक शस्त्रों से लैस लोग वीरतापूर्ण प्रदर्शन कर झंड... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 01 Aug 2014 08:53 PM (IST)
        

तीन शिवलिंगों वाला शिवालय त्रिदोष को हरने वाला

देशबंधु शर्मा, शिवहर : शिवालय के गर्भगृह में तीन शिवलिंग वाला रानी पोखर शिवालय अद्भुत रहस्य समेटे जिला मुख्यालय के मध्य में स्थित है जहां प्रतिदिन पास स्थित विशाल जलाशय से जलाभिषेक और षोडषोपचार पूजन किया जाता है। उक्त मंदिर के प्रति जिलावासियों के हृदय में आगाध श्रद्धा है। लोग बताते हैं कि इस मंदिर का निर्माण 1854 में शिवहर के तत्कालीन राजा शिवराजनंदन सिंह बहादुर द्वारा किया गया था। ऐसी कथा है कि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 01 Aug 2014 08:50 PM (IST)
        

नारी शक्ति को आगे किए बिना विकास यात्रा अधूरी

पुरनहिया (शिवहर), संवाद सहयोगी : सोनौल सुलतान उच्च विद्यालय प्रांगण में नेशनल काउंसिल ऑफ सोशल वेलफेयर बखार, शिवहर के तत्वावधान में गुरुवार को महिलाओं के लिए कानूनी जागरूकता कार्यक्रम का शुभारंभ एसडीओ लालबाबू सिंह के उद्घाटन के पश्चात हुआ। राष्ट्रीय महिला आयोग द्वारा प्रायोजित इस कार्यक्रम में उपस्थित प्रतिभागियों को संबोधित करते हुए एसडीओ सिंह ने कहा कि नारी शक्ति की पूजा हमारे भारतीय समाज में पूर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 01 Aug 2014 08:50 PM (IST)
        

पेंशन वितरण प्रारंभ

पिपराही (शिवहर), संवाद सहयोगी : प्रखंड के बेलवा, मेसौढ़ा, परसौनी बैज, धनकौल तथा मोहनपुर पंचायतों में विभिन्न मदों के पेंशन वितरण का कार्य शुक्रवार से प्रारंभ हुआ। बीडीओ अब्दुल क्यूम अंसारी ने बताया कि लाभार्थियों में जून माह तक का पैशन वितरित किया जा रहा है। उक्त सभी पंचायतों में 4 अगस्त तक पैशन वितरण का कार्य किया जाएगा। इसके लिए संबंधितों को निर्देश दिया गया है। बीडीओ ने विभिन्न स्थानों पर पहुंच... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 01 Aug 2014 08:50 PM (IST)
        

हथियार के बल पर बाइक की लूट

पिपराही (शिवहर), संवाद सहयोगी : अम्बा कला-जिहुली पथ में जिला सीमा के करीब अज्ञात अपराधियों ने हथियार का भय दिखा गुरुवार की दोपहर में बाइक छिन फरार हो गए। इस दौरान एक मोबाइल तथा चार सौ नकदी भी छिन लिया। इस संबंध में वाहन मालिक शिवहर थाना क्षेत्र के श्रीपुर गांव निवासी मनोज कुमार राय ने स्थानीय पिपराही थाना में एक आवेदन दिया है। कहा गया है कि गुरुवार की दोपहर अम्बा कला जिहुली पथ में तीन अज्ञात ने हा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 01 Aug 2014 08:50 PM (IST)
        
(News from Sheohar, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें