शिवहर

  • चुनाव को ले महिला प्रत्याशियों ने कमर कसी

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 12:38 AM (IST)

    शिवहर। महिला मुखिया प्रत्याशियों ने अपना चुनावी कमान संभालते हुए जनसंपर्क अभियान तेज कर दिया है। महिला प्रत्याशी जहा डोर-टू-डोर पहुंच मतदाताओं से मिल वोट को गोलबंद कर रही हैं। वहीं पंचायत के विकास के लिए मतदाताओं से एक मौका देने का आग्रह करते देख रही है। नयागाव पश्चिमी पंचायत में मुखिया पद के सामान्य महिला आरक्षित होने से पहली बार पंचायत में मुखिया पद पर महिला को मौका मिलेगा। जहा कुल 14 महिला प्रत... और पढ़ें »

  • मतदान बाद जीत-हार की गणित में जुटे उम्मीदवार

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 12:36 AM (IST)

    शिवहर। दूसरे चरण के चुनाव का प्रखंड क्षेत्र में मतदान के बाद शुक्रवार की सुबह से ही प्रत्याशियों, समर्थकों व आम लोगों के बीच जीत-हार के गणित का दौर शुरू हो गया है। इस बीच चौक-चौराहों पर चाय की चुस्की के साथ चुनाव परिणाम किसके पक्ष में होगी, इसको लेकर चर्चाओं का क्रम दिन भर जारी रहा। जिसमें बूथ वार मतों का लेखा जोखा व जोड़-घटाव का दौर शामिल रहा। किस मतदान केंद्र पर कितने हुए मतदान। कहा पर हुई चुक... और पढ़ें »

  • सूबे में कानून व्यवस्था नाम की चीज नही : लवली आनंद

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 12:35 AM (IST)

    शिवहर। शुक्रवार को पूर्व सांसद लवली आनंद ने कहा कि सूबे में अपराधी बेलगाम होते जा रहे हैं। दिनदहाड़े हत्या, अपहरण व लूट जैसे जघन्य अपराध का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। अपराध नियंत्रण में सरकार विफल है। शिवहर में विद्युत कंपनी के सुपरवाइजर राजेन्द्र प्रसाद सिंह एवं बीते चंद दिन पूर्व पुरनहिया के रामजानकी मंदिर बड़ी मठ के महंत सह बिहार साधु समाज के प्रदेश अध्यक्ष बृजनारायण दास की जघन्य हत्या... और पढ़ें »

  • शिवहर में पुलिस का फ्लैग मार्च

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 12:34 AM (IST)

    शिवहर। शुक्रवार की शाम पंचायत चुनाव को लेकर नगर थानाध्यक्ष वीरेन्द्र महतो के नेतृत्व में एसएसबी व पुलिस जवानों ने फ्लैग मार्च किया। इस दौरान लाउड स्पीकर के माध्यम से लोगों को पंचायत चुनाव में भय मुक्त वातावरण में अपने मताधिकार का प्रयोग करते हुए मत दान करने की अपील की। और पढ़ें »

  • दो बाइक टक्कर, चार जख्मी

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 12:32 AM (IST)

    शिवहर। पिपराही-मोतिहारी स्टेट हाइवे पथ पर बसहिया गाव के समीप दो बाइक के बीच आमने-सामने हुई टक्कर में चार व्यक्ति जख्मी हो गए। सूचना पर पहुंचे थानाध्यक्ष सुजीत कुमार ने सभी घायलों को इलाज के लिए पीएचसी पिपराही में भेजा। बताया जाता है कि एक बाइक शेख टोली गाव का है तो दूसरा बैलसंड का। घायलों की गंभीर स्थिति के कारण उनकी पहचान नहीं हो पाई है। और पढ़ें »

  • तरबूज के विवाद में मारपीट, दो जख्मी

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 12:31 AM (IST)

    शिवहर। पुरनहिया के बराही सरेह में तरबूज के विवाद में हुए मारपीट की घटना में दो लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गए। घायलों में पिपराही थाना क्षेत्र के सिंगाही गाव निवासी जमादार पासवान व एक महिला शामिल है। जिसका इलाज स्थानीय पीएचसी में चल रहा है। घायलों ने अपने फर्द बयान में बराही गाव के गुड्डू मिया समेत चार लोगों पर मारपीट कर जख्मी करने का आरोप लगाया गया है। थानाध्यक्ष सुजीत कुमार ने बताया कि मामले में अ... और पढ़ें »

  • तेज धूप और लू से बढ़ी मरीजों की संख्या

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 11:56 PM (IST)

    शिवहर। तेज धूप, लू, गर्मी और उमस भरे मौसम की मार से अस्पताल में मरीजों की संख्या बढ़ गई है। आम लोगों के साथ खासकर बच्चों को अधिक बीमारी हो रही है। इन दिनों सदर अस्पताल सहित विभिन्न निजी अस्पतालों में बीमार बच्चों की संख्या बढ़ गई है। लू की चपेट में आकर बड़े भी बीमार हो रहे हैं। लू पीड़ित व कै-दस्त के मरीजों की संख्या बढ़ी है। सदर अस्पताल के चिकित्सक डा. संजय कुमार बताते हैं कि मरीजों को साफ-स... और पढ़ें »

  • चापाकलोंकी हुई मरम्मत

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 11:55 PM (IST)

    शिवहर। लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण विभाग ने भीषण गर्मी एवं पंचायत चुनाव को देखते हुए शिवहर प्रखंड में स्थित सरकारी चापाकलों की मरम्मती कार्य शुरू कर दी है। इस क्रम में शुक्रवार को नगर पंचायत के वार्ड नंबर 13 स्थित दो चापाकल, नवाब उच्चतर विद्यालय में चार और ग्रामीण क्षेत्र में चार समेत कुल दस चापाकलों के मरम्मत की गई। पीएचडी विभाग के कनीय अभियंता अनिल कुमार विमल के मौजूदगी में चापाकल के मरम्मती कार्य क... और पढ़ें »

  • बारात में आतिशबाजी, पांच घर जले

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 11:51 PM (IST)

    शिवहर। अगलगी की दो अलग-अलग घटनाओं में पांच घर जल कर राख हो गए। अगलगी की इन घटनाओं में लाखों की संपत्ति का नुकसान बताया जाता है। आग लगने की पहली घटना गुरुवार की देर रात करीब 11 बजे पुरनहिया थाना क्षेत्र के अशोगी गाव में तब लगी जब एक बारात गांव के लालबाबू साह के बेटी की शादी को लेकर आई थी। बारात में आतिशबाजी की चिंगारी भुवनेश्वर साह के फूस के घर पर जा गिरा। और चिंगारी ने आग का रूप लेते हुए घर को अ... और पढ़ें »

  • पीएचसी प्रभारी को चेतावनी

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 11:49 PM (IST)

    शिवहर। फतहपुर में पीएचसी शिवहर में प्रसव एवं बंध्याकरण ऑपरेशन प्रारंभ नहीं कराए जाने को सीएस डा. विश्वंभर ठाकुर ने गंभीरता से लिया है। उन्होंने पीएचसी प्रभारी डॉ. युडल किशोर प्रसाद को चेतावनी दिया है कि इस माह में हीं पीएचसी में प्रसव कार्य एवं बंध्याकरण शुरू करा दें। अन्यथा कार्रवाई की जाएगी। और पढ़ें »

  • करते रहे अपनी बारी का इंतजार

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 12:56 AM (IST)

    - प्रत्याशियों व समर्थकों में रही बेचैनी शिवहर। पिपराही प्रखड़ के पंचायत परसौनी बैज में पंचायत चुनाव को लेकर लोगों में उत्साह चरम पर था। इस क्रम में आज मतदान केंद्र संख्या 120 पर कड़ी धूप में मतदान करने को उत्साहित लोग कतार में खड़े होकर घंटों अपनी बारी का इतंजार करते रहे। वहीं मतदाताओं की अब तक रही खामोशी को देख प्रत्याशियों एवं उनके समर्थकों के बीच बेचैनी की स्थिति देखी गई। और पढ़ें »

  • पाच जोन में बटा था पिपराही

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 12:55 AM (IST)

    शिवहर। प्रखंड में गुरुवार को दूसरे चरण पंचायत चुनाव शाति पूर्ण रूप से संपन्न हो गया। सुरक्षा की दृष्टि से पिपराही प्रखंड को पाच जोन में बाटा गया था। जहां वरीय अधिकारियों की तैनाती की गयी थी । वहीं ग्यारह सेक्टर व दो सुपर जोन बनाया गया था । मतदान शुरू होते ही एसडीओ लालबाबू सिंह व डीएसपी प्रितिश कुमार मतदान केंद्रों पर दिखाई देने लगे। चुनाव के दौरान सभी 145 मतदान केंद्रों पर सुरक्षा व्यवस्था के पु... और पढ़ें »

  • वेरी गुड, आपसब बधाई के पात्र हैं..

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 12:53 AM (IST)

    शिवहर। दिन के करीब एक बजे सिंगाही गाव स्थित मतदान केंद्र संख्या 10 पर जैसे ही डीएम राजकुमार व एसपी पीएन मिश्र पहुंचे और शातिपूर्ण चुनाव देखकर हर्ष जताते संतोष जताया। कहा कि जिस तरह इस मतदान केंद्र पर अभी तक मतदान कराए गए हैं वह काबिले तारीफ है। वेरी गुड, इसी तरह हर जगह मतदान तेज गति व शातिपूर्ण माहौल में हो तो तीन बजे से पहले मतदान होना निश्चित है। वहीं उपस्थित पोलिंग एजेंटों के कार्य को भी सराहा... और पढ़ें »

  • .. और कंट्रोल रूम की बात निराली

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 12:51 AM (IST)

    शिवहर। जिला प्रशासन से अति उत्साह में गड़बड़ी भी हो रही है। जिसकी शुरुआत पिपराही कंट्रोल रूम ने शुरू कर दी है। गुरुवार को कंट्रोल रूम में बैठे अधिकारी हर घटे मतदान संबंधी रिपोर्ट बता रहे थे। इस क्रम में मतदान का फीसद कंट्रोल रूम के अधिकारी ने अपराह्न तीन बजे तक68 फीसद मतदान होने की रिपोर्ट देनी जो शुरू हुई करीब उसी आंकड़े पर शाम छह बजे तक टिकी रही। बाद में अचानक शाम साढ़े सात बजे मतदान का फीसद 67.4... और पढ़ें »

  • मेहनत रंग लाई, जेईई मेन में उत्तीर्ण

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 12:45 AM (IST)

    शिवहर। प्रखंड के बसहिया निवासी योगेंद्र साह के पुत्र अमित कुमार ने जेईई (मेन) 2016 में उतीर्ण होकर परिजनों को खुशी की सौगात दी है। अमित ने कहा है कि मेहनत का कोई विकल्प नहीं है। मैट्रिक की परीक्षा दरभंगा व 12 वीं सीतामढ़ी से उतीर्ण हुआ था। जिसमें शिक्षक आनंद उपाध्याय का मार्गदर्शन रहा। अमित ने कहा कि एडवास की तैयारी में लगा हूं।और पढ़ें »

  • लू के थपेड़ों के बीच जमकर बरसे वोट

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 12:44 AM (IST)

    शिवहर। प्रखंड के ग्यारह पंचायतों में गुरुवार को पंचायत चुनाव शाति पूर्ण संपन्न हो गया। सुबह सात बजे से कड़ी सुरक्षा के बीच शुरू हुआ मतदान शाम साढे सात बजे संपन्न हुआ। जिसमें कुल मतदान का फीसद 67. 42 रहा। वहीं दिन में लू के थपेड़ों के बीच जमकर वोटों की वारिस हुई। हालाकि दोपहर में मतदान की गति धीमी हो गई थी। लेकिन, जैसे ही लोगों को यह एहसास हुआ कि तीन बजे तक ही मतदान होना है। उसके बाद मतदाताओं को झूंड... और पढ़ें »

  • अंत तक बूथों पर जमे रहे मतदाता

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 12:43 AM (IST)

    शिवहर। पिपराही प्रखंड में दूसरे चरण के पंचायत चुनाव को लेकर मतदान के दौरान कई बूथों पर वोटरों में भारी उत्साह दिखा। मोहनपुर पंचायत के मध्य विद्यालय छतौना गोपीनाथ में दिन के दो बजे तक लंबी कतार देखी गई। वहीं भीषण गर्मी व तेज धूप के कारण कई मतदाता छाता लेकर तो कई महज गमछी के सहारे कतार में लगे दिखाई दिए। दिन के पहले पहर में महिलाएं तो दूसरे पहर में पुरुष मतदाताओं की कतार लंबी देखी गई। जहां सुरक्ष... और पढ़ें »

  • बूथ पर हंगामा , पुलिस ने चटकाई लाठियां

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 12:40 AM (IST)

    पिपराही, संस : मौसम में गरमी का असर चुनाव में भी दिखा। पिपराही से सटे रतनपुर बूथ संख्या 71 और 72 पर दो समर्थकों के बीच झड़प हो गई। जिसमें पुलिस ने न सिर्फ लाठिया भाजी, बल्कि ग्रामीणों को घरों तक खदेड़-खदेड़ कर पिटाई की। इस दौरान ग्रामीण आक्रोशित हो पुलिस के खिलाफ नारेबाजी करने लगे। सूत्रों की माने तो गुस्साई पुलिस ने ग्रामीणों को बुरी तरह पीटा। जिससे करीब दर्जन भर लोग चोटिल हो गए। लोगों से सूचना पाक... और पढ़ें »

  • अपराह्न 3 बजे तक 68 फीसद हुआ मतदान

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 12:29 AM (IST)

    शिहवर। गुरुवार को जिले के पिपराही में दूसरे चरण के पंचायत चुनाव को लेकर हुए मतदान में मतदान की निर्धारित अवधि अपराह्न 3 बजे तक 68 फीसद मतदान होने की अधिकारिक पुष्टि की गई है। वहीं पिपराही के मीनापुर बलहा स्थित एक मतदान केंद्र 104 पर मतदान संपन्न हो गया। जबकि शेष सभी 144 मतदान केंद्रों पर वोटरों की लंबी कतार की वजह से मतदान का क्रम जारी है। जबकि रतनपुर गाव के बूथ संख्या 71 व 72 के पास प्रत्याशियों ... और पढ़ें »

  • तरियानी में आज और कल नहीं रहेगी बिजली

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 12:27 AM (IST)

    शिवहर। लो वोल्टेज से जूद रहे तरियानी के उपभोक्ताओं को अब जल्द हीं निजात मिलने वाली है। कार्यपालक अभियंता विद्युत सुरेश प्रसाद ने बताया कि नॉर्थ बिहार पावर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी के निर्देशानुसार 3.15 एमवीए की जगह 5 एमवीए का ट्रासफॉर्मर लगाने का निर्णय लिया गया है जिससे लो वोल्टेज की समस्या दूर हो जाएगी। इस दौरान आज प्रात: 9 बजे से 30 अप्रैल 16 अपराह्न 5.00 बजे तक बिजली बाधित रहेगी।और पढ़ें »

(News from Sheohar, Bihar)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें