Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
March 06,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

शिवहर

जीवन को खुशियों के रंग से भर दें : डीएम

जासं, शिवहर : नगर पंचायत कार्यालय का माहौल बुधवार को होली मय हो गया। यहां पर डीएम कुमार विनोद नारायण सिंह की अध्यक्षता में होली मिलन समारोह का आयोजन किया गया। इसमें काफी संख्या में अधिकारी व विभिन्न दलों के नेता दिखे। सबने होली खेली और अबीरों में सरोबोर होते रहे। डीएम ने कहा कि सातो रंग हमारे भीतर है। किसी को बस श्वेत -श्याम दिखता है तो कोई श्वेत श्याम से भी इंद्रधनुष के सातों रंग पैदा कर लेता है... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 03:24 AM (IST)
        

केंद्र ने बिहार को दी विशेष सहायता

जासं, शिवहर : पूर्व विधायक के आवासीय कार्यालय में बुधवार को जिला भाजपाध्यक्ष डा. धर्मेद्र कुमार मिश्र , जिला प्रभारी डा. मिथिलेश कुमार, महामंत्री रामकृपाल शर्मा ने पत्रकारों से कहा कि आम और रेल बजट में बिहार को विशेष सहायता दी गई है। आंध्र प्रदेश के समान बिहार को विशेष सहायता मिली है। इसके तहत अगले पांच साल के लिए नए उद्योग लगाने के साथ करों मे रियायत मिलेगी। भाजपा नेताओं ने कहा कि आम बजट में ऐसी ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 01:01 AM (IST)
        

शराब समेत बोलेरो जब्त, दो गिरफ्तार

शिवहर, संस : पुलिस ने विशंभरपुर तिवारी मार्केट के समीप छापेमारी कर अवैध शराब समेत एक बोलेरो जब्त कर लिया। इसके अलावा कारोबारी व चालक को पकड़ लिया। थानाध्यक्ष संजय कुमार राय ने बताया कि गुप्त सूचना पर की गई छापेमारी में 134 लीटर देसी व विदेशी शराब के साथ विशंभरपुर निवासी शिव शंकर साह एवं अरविंद महतो को गिरफ्तार कर लिया। जबकि, मुख्य कारोबारी संजीव सिंह भाग निकला। शराब बेचने की तैयारी थी।और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 01:00 AM (IST)
        

बागमती नदी पर बनेगा डैम

जासं, शिवहर : स्थानीय विधायक मो. सरफुद्दीन ने कहा कि बेलवा में बागमती नदी पर डैम बनेगा। इसकी प्रशासनिक स्वीकृति हो गई है। जल्द निर्माण कार्य प्रारंभ होगा। कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की विशेष पहल पर डैम निर्माण की स्वीकृति मिली है। विभागीय स्तर पर निर्माण करने की दिशा कार्रवाई शुरू हो चुकी है। मौके पर विधायक प्रतिनिधि बबलू खां, अरुण कुमार और खुर्शीद आलम थे। और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 01:00 AM (IST)
        

एसडीओ समेत तीन पर केस

जासं, शिवहर : नगर पंचायत के वार्ड सात निवासी सह शिवहर सिविल कोर्ट के अपर लोक अभियोजक गणेश पटेल ने मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी सीतामढी के कोर्ट में बेलसंड एसडीओ मो. यूनिस अंसारी सहित तीन के खिलाफ केस दर्ज कराया है। आरोप है कि वादी किसी काम से अपनी मारुति कार से सपरिवार सीतामढ़ी जा रहे थे। इस दौरान परसौनी थाना क्षेत्र के देमा गांव के समीप जर्जर सड़क पर साइड देने मे थोड़ी देर हो गई तो एसडीओ की गाड़ी ओवरटेक... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 01:00 AM (IST)
        

भाकपा ने किया प्रदर्शन

पिपराही (शिवहर), संवाद सहयोगी : भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी पिपराही द्वारा सोमवार को प्रखंड व अंचल कार्यालय पर धरना प्रदर्शन किया गया। साथ ही 13 सूत्री मांग भी सौंपा गया। उपस्थित लोगों ने कृषकों के धान की खरीद उचित मूल्य पर करने, प्रखंड के परसौनी बैज एवं अन्य गांवों में सरकारी जमीन पर बसे दलितों के बासकित पर्चा देने की मांग की गई। खाद्यान के बंटवारों में व्यापक घोटाला का आरोप लगाते हुए इसको बंद करने,... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 04:02 AM (IST)
        

ध्वजारोहण और भूमि पूजन संपन्न

डुमरी कटसरी (शिवहर), संवाद सहयोगी : प्रखंड क्षेत्र के राजकीय मध्य विद्यालय गाजीपुर परिसर में आरंभ होने वाले गायत्री महायज्ञ का सोमवार को ध्वजारोहण और भूमि पूजन किया गया। चौबीस कुण्डीय विराट गायत्री महायज्ञ के चार दिवसीय कार्यक्रम के दरम्यान विभिन्न संस्कार महोत्सव का कार्यक्रम है। गायत्री परिवार के इस महायज्ञ का आयोजन का कार्यभार समिति पर होगा। जिसमें चुन्नू सिंह, भोला सिंह, अजय कुमार, आलोक वर्मा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 01:49 AM (IST)
        

बीडीओ साहब हम जिंदा हैं, पेंशन दिलवाए

पिपराही (शिवहर), संवाद सहयोगी : बीडीओ साहब हम जिंदा हैं जबकि पंचायत सचिव कह रहा है कि हमें लगा कि आपकी मृत्यु हो गयी है। इसलिये पेंशन नहीं मिलेगा। सोमवार को प्रखंड के बकटपुर बनवीर गांव निवासी बैद्यनाथ तिवारी ने अपने आप को जिंदा होने के सभी साबूत बीडीओ को देते हुए पेंशन की मांग की। आवेदन में कहा गया कि मैं विकलांग व्यक्ति हूं। मुझे पूर्व से पेंशन का भुगतान मिल रहा था। जब पेंशन लेने पंचायत सचिव के प... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 01:49 AM (IST)
        

सर! पुलिस अपराधी को नहीं करती गिरफ्तार

जासं, शिवहर : एसपी शिव कुमार झा के कार्यालय में गुरुवार को आयोजित जनता दरबार में कई थाना क्षेत्रों से समस्याएं लेकर ग्रामीण पहुंचे। इस दौरान एसपी ने सबकी फरियाद सुनी और संबंधित थानाध्यक्षों को जांच कर कार्रवाई का निर्देश दिया। फूलकाहां की गायत्री देवी ने कहा कि सर, अपराधी को पुलिस गिरफ्तार नहीं कर रही है। कृपा कर आप अपने स्तर से गिरफ्तारी सुनिश्चित करावें। छतौनी गांव के अमरेश कुमार सिंह ने कहा कि ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 01:09 AM (IST)
        

लकड़बग्घा के हमले से हुई महिला की मौत

जासं, शिवहर : थाना क्षेत्र के कहतरवा गांव निवासी एक महली की मौत मंगलवार की शाम लकड़बग्घा के काटने से हुई थी। गुरुवार को प्रारंभिक छानबीन के बाद वनपाल शंभूशरण दुबे ने बताया कि घटना स्थल पर लकड़बग्घा के पैरों के निशान मिले हैं। निशान को ट्रेस कर जाच के लिए पटना भेजा गया है। लकड़बग्घा सियार की तरह होता है। यह अपने शिकार में बाधा देख हमला कर देता है। प्राथमिक जांच से ऐसा प्रतीत होता है कि महिला की मौत ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 01:08 AM (IST)
        

टोला सेवक और तालिमी मरकज ने की तालाबंदी

जासं, शिवहर : टोला सेवकों एवं तालिमी मरकज शिक्षा स्वयं सेवकों ने पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत नियोजन की मांग को लेकर डीईओ कार्यालय पर धरना दिया। इस दौरान डीईओ को मांगों से संबंधित ज्ञापन सौंपा। इसमें प्रशिक्षण के लिए समय निर्धारित करने के साथ नियुक्ति पत्र देने की मांग शामिल है। धरना के दौरान स्वयं सेवकों ने सामूहिक रूप से जिला शिक्षा विभाग के कार्यालय में तालाबंदी कर अधिकारियों का घेराव किया।... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 01:08 AM (IST)
        

सर! महादलितों को कब मिलेगी जमीन

जासं, शिवहर : समाहरणालय स्थित जिलाधिकारी कार्यालय कक्ष में गुरुवार को आयोजित जनता दरबार में जमीन विवाद से लेकर बिना बिजली के बिल आने को लेकर आवेदनों की भरमार रही। जिलाधिकारी कुमार विनोद नारायण सिंह ने आवेदनों को संबंधित विभाग के अधिकारी को जांच कर कार्रवाई का निर्देश दिया। इस दौरान तरियानी के बिशम्भरपुर गांव के अकिन्द्र राम ने इंदिरा आवास निर्माण के लिए महादलितों को तीन डिसमील जमीन दिलाने की माग क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 01:07 AM (IST)
        

अस्पताल की व्यवस्था में सुधार लाएं सीएस

जास, शिवहर :़ जिला स्वास्थ समिति की बैठक में जिलाधिकारी कुमार विनोद नारायण सिंह ने सीएस को जिला अस्पताल से लेकर सभी पीएचसी की चिकित्सा व्यवस्था को बेहतर बनाने का निर्देश दिया। जिलाधिकारी ने कहा, मरीजों के उपचार में कोई कमी नहीं होनी चाहिए। शिकायत मिलने पर संबंधित प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी। जिलाधिकारी ने अस्पताल मे चलाए जा रहे विभिन्न कार्यक्रमों की समीक्षा करते हुए 1... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Feb 2015 12:09 AM (IST)
        

होली पर विशेष सतर्कता का निर्देश

जागरण संवाददाता शिवहर : ़डीआइजी अजय कुमार मिश्र ने एसपी कार्यालय में बैठक कर विभिन्न अपराधिक कांडों की समीक्षा करते करते हुए सभी पुलिस अधिकारियों को होली पर विशेष सतर्कता का निर्देश दिया है। संवेदनशील और चिन्हित स्थानों पर विशेष नजर रखने के साथ कांम्बिग का निर्देश दिया। वाहन चेकिंग से लेकर पंचायत स्तर पर दोनों समुदाय के प्रबुद्ध जनों की बैठक कर आपसी सौहार्द बनाये रखने को विशेष अभियान चलाने को कहा।... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Feb 2015 09:37 PM (IST)
        

शांति समिति की बैठक में होली पर भाईचारे का संदेश

जास शिवहर : शिवहर थाना परिसर में बुधवार को शांति समिति की बैठक हुई। अध्यक्षता शिवहर बीडीओ आलोक कुमार शर्मा ने की। सीओ सहित शिवहर नगर पंचायत अध्यक्ष चन्द्रकला देवी, राजू कुमार, योगेन्द्र प्रसाद नप के उपाध्यक्ष कौशल किशोर तिवारी, पूर्व नप उपाध्यक्ष वकील प्रसाद गुप्ता, मो हसनैन, मो आबिद , जिप पति विजय कुमार सिंह सहित पंचायतों के मुखिया और ग्राम कचहरी के सरपंच से लेकर नगर पंचायत के सभी वार्ड आयुक्त मौ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Feb 2015 09:20 PM (IST)
        

कोषांगों का हुआ गठन

पिपराही (शिवहर), संवाद सहयोगी : पंचायत उप चुनाव को लेकर प्रखंड स्तरीय कोषांग का गठन कर लिया गया है। प्रखंड निर्वाचन पदाधिकारी रंजीत कुमार ने पत्र जारी कर संबंधित पदाधिकारियों को निर्देशित किया है। कार्मिक कोषांग, आचार संहिता कोषांग के वरीय पदाधिकारी के रूप में जीपीएस शिवलाल पासवान होंगे। वाहन कोषांग में प्रखंड सहकारिता पदाधिकारी विनोद कुमार प्रभारी होंगे। सभी कोषांग तत्काल प्रभाव से लागू कर दिया ग... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Feb 2015 08:14 PM (IST)
        

नदी में डूबने से बच्ची की मौत

पिपराही (शिवहर), संवाद सहयोगी : प्रखंड के बेलवा गांव में 12 वर्षीय चांदनी कुमारी की मौत बागमती नदी में डूबने से हो गई है। स्थानीय मुखिया रतन मंडल ने बताया कि मृतक मंद बुद्धि की भी थी। शौच के दौरान पैर फिसलने से गहरे पानी में चली गई। कबीर अंत्येष्टि योजना के तहत मृतक के परिजनों को तीन हजार दिए गए हैं। मृतक चांदनी कुमारी स्वर्गीय वशिष्ट नारायण चौधरी की पुत्री है।और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Feb 2015 08:12 PM (IST)
        

वितरण में अनियमितता को लेकर रालोसपा करेगी आंदोलन

जास, शिवहर : रालोसपा के जिला अध्यक्ष राजेश कुमार सिंह ने कहा कि जिले में खाद्य सुरक्षा कानून के तहत वितरित हो रहे अनाज में अनियमितता हो रही है। जिलाधिकारी और अनुमंडल पदाधिकारी को अलग-अलग आवेदन देकर शिकायत की गई है, लेकिन शिकायतों की अभी तक कोई जांच नहीं की गई। पिपराही प्रखंड के सिंगाही गांव निवासी मु नागेशवरी देवी ने बताया, कूपन रहने के बावजूद मुझे अनाज नहीं मिला है। जिलाध्यक्ष ने बताश कि क्षेत्र... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Feb 2015 07:10 PM (IST)
        

प्रशिक्षण नहीं होने पर टोला सेवक करेंगे आंदोलन

जासं, शिवहर : नियोजित टोला सेवक और तालिमी मरकज एवं शिक्षा स्वयंसेवकों ने दो माह से विभाग के द्वारा प्रशिक्षण नहीं कराये जाने के विरोध में आंदोलन करने की चेतावनी दी है। टोला सेवक और तालिमी मरकज के हसरत अली, विश्वनाथ राम ने कहा है कि हम लोग दो माह से प्रशिक्षण के लिए भटक रहे हैं। लेकिन शिक्षा विभाग के विभागीय अधिकारी द्वारा प्रशिक्षण नहीं दिया जा रहा है। अगर दो दिनों के अंदर प्रशिक्षण के लिए समय निर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 24 Feb 2015 10:55 PM (IST)
        

शांति समिति की बैठक

पुरनहिया,संवाद सहयोगी : स्थानीय थाना परिसर में बीडीओ अब्दुल क्यूम अंसारी की अध्यक्षता में होली पर्व को लेकर शांति समिति की बैठक आयोजित की गई। बैठक में दोनों समुदाय के लोगों ने होली पर शांति और सदभाव कायम करने उपद्रवियों पर नजर रखने तथा प्रशासन के साथ सहयोग करने की अपील की गई। पर्व के दौरान सभी स्थानों पर विशेष गस्त करने का निर्णय लिया गया। मौके पर थानाध्यक्ष जयकिशोर कुमार, सरपंच भूखल सहनी, चन्द्रश... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 24 Feb 2015 10:52 PM (IST)
        
(News from Sheohar, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें