1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

शिवहर

नीतीश हैं बिहार की जरूरत

शिवहर। घर-घर दस्तक कार्यक्रम जदयू जिला महासचिव अमित कुमार के नेतृत्व में चलाया गया। जिला मुख्यालय के बस स्टैंड, जीरो माइल, गांधी चौक, पेट्रोल पंप, सिनेमा हॉल रोड, पिपराही मोड़ आदि जगहों पर दस्तक देकर पार्टी के संदेश को दिया। कहा कि नीतीश कुमार की जरूरत अभी बिहार को संवारने के लिए है। लोगों से अपील की गई कि नीतीश कुमार को पुन: सीएम बनाने खातिर जदयू को वोट दें। मौके पर जदयू के प्रधान महासचिव अरविंद क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 01:05 AM (IST)
        

अपने खलिहान में दूसरे की दौनी नहीं होगी : रघुनाथ

शिवहर। पुरनहिया प्रखंड मुख्यालय स्थित पुरनहिया मध्य विद्यालय में शनिवार को आयोजित कार्यकर्ताओं के सम्मेलन में पूर्व केंद्रीय मंत्री रघुनाथ झा ने कहा कि जन्म से ही शिवहर से नाता है इस नाते वे शिवहर के सच्चे पुत्र हैं। शिवहरवासियों के हर सुख दु:ख में साथ रहे हैं। लोगों ने भी हमें आपार स्नेह दिया है। थाना प्रखंड और फिर शिवहर जिला के निर्माण में भाग लेकर जिले के सर्वागीण विकास को सुनिश्चित किया है। उन... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 01:05 AM (IST)
        

दो स्कूली बच्चों की डूबने से मौत

शिवहर। नगर पंचायत के वार्ड 8 स्थित चुघड़ा पोखर में डूबकर दो बच्चे की मौत हो गई। उनकी पहचान वार्ड छह निवासी राजेश साह के पुत्र अंकित कुमार (11) और राजू सोनी के पुत्र शिवम कुमार (16) के रूप में की गई है। घटना के बारे में लोगों को तब जानकारी मिली जब किसी ने लाश को पानी में तैरते देखा। सूचना मिलने पर परिजन पहुंचे। सभी का रो-रोकर बुरा हाल था। पड़ोसी व रिश्तेदार उनको सांत्वना देने में जुटे थे। बताते हैं ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 01:05 AM (IST)
        

दवा उपलब्ध नहीं रहने पर होगी कार्रवाई : डीएम

शिवहर। जिला स्वास्थ्य समिति की बैठक जिलाधिकारी कुमार विनोद नारायण सिंह की अध्यक्षता में हुई जिसमें स्वास्थ्य व्यवस्था को सरल और सुदृढ करने पर विचार विमर्श किया गया। डीएम सिंह ने स्पष्ट शब्दों में कहा कि स्वास्थ्य केंद्रों पर दवा की उपलब्धता बेहद जरूरी है। अगर दवा ही नहीं हो तो इलाज क्या होगा। चेतावनी दी कि दवा उपलब्ध नहीं रहने पर जिम्मेवार अधिकारियों के विरुद्ध कार्रवाई होगी। बैठक में प्रोजेक्टर ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 01:04 AM (IST)
        

ग्रामीणों ने विद्यालय में जड़ा ताला

शिवहर। प्रखंड के शाहपुर में ग्रामीणों ने शिक्षक के क्रियाकलापों से क्षुब्ध होकर विद्यालय में ताला जड़ दिया और शिक्षक विरोधी नारे लगाए। ग्रामीणों का कहना था कि विद्यालय में एचएम नथुनी कुमार पर विद्यालय में अनियमितता का आरोप लगाया। ग्रामीण ने बताया कि उनके होते विद्यालय में पठन-पाठन संभव नहीं है। आरोप लगाया कि आरबीसी भवन के लिए दिए गए 18 लाख रुपये में गबन हुआ है। वहीं उक्त शिक्षक की पहली बार माधोपुर ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 11:55 PM (IST)
        

वेतन के लाले रमजान हुई बेरौनक

शिवहर। अल्पसंख्यकों का हम दर्द बनने का दावा करनेवाली सुशासन सरकार में रमजानुक मोबारक के पाक महीने में भी नियोजित शिक्षकों को वेतन के लाले पड़े हैं। उक्त बातें नियोजित शिक्षक न्याय मोर्चा के जिला सचिव मो.सरफुद्दीन ने कही है। कहा कि रमजान में हरेक मुसलमान भाइयों का खर्च बढ़ जाता है। आर्थिक संतुलन गड़बड़ा जाता है। ऐसे में प्रखंड में आवंटन होने के बावजूद शिक्षकों का वेतन भुगतान न होना किसी त्रासदी से कम ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 11:53 PM (IST)
        

पढ़ाई छोड़ चला रहे कुदाल

शिवहर। बच्चों को स्कूल से जोड़ने एवं उसके अधिकार के लिए कई प्रकार की योजनाएं सरकार ने चला रखी हैं। किंतु वह तभी धरातल पर उतरेगी जब आम जन भी इसके प्रति गंभीर होंगे। शुक्रवार को कुशहर के पास पानी पाइप लाइन के लिए बच्चों द्वारा गढ्डा खुदवाया जा रहा था। सवेरा स्वयंसेवी संगठन सचिव मोहन कुमार ने उक्त बाल श्रमिकों को देखा और इसकी सूचना बाल कल्याण समिति को दी। बाल कल्याण समिति ने इसे गंभीरता से लिया और कान... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 11:30 PM (IST)
        

हर बच्चों को मिले आपदा की जानकारी : बीडीओ

शिवहर । मुख्यमंत्री विद्यालय सुरक्षा योजना के तहत बीआरसी केन्द्र पर शुक्रवार को शिविर का आयोजन किया गया। शुभारंभ बीडीओ अजय कुमार ने किया। इस अवसर पर बीडीओ ने कहा कि शिवहर जिला बाढ़ भूकंप प्रभावित है। यहां बाढ़-भूकंप की घटना से बचाव के लिए हर बच्चे को जानकारी जरूरी है। स्कूल स्तर पर बच्चों को आपदा से बचाव की जानकारी जरूरी है। बीईओ रविन्द्र नाथ सिंह ने कहा कि नियमित बच्चों को प्रशिक्षण दें। इस दौर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 11:29 PM (IST)
        

मतदाता सूची की समीक्षा

शिवहर। निर्वाचन आयोग के प्रतिनिधि 7 जुलाई को शिवहर विधान सभा चुनाव की समीक्षा करेंगे। इसकी तैयारी को लेकर शुक्रवार को अनुमंडल कार्यालय में एसडीओ लाल बाबू सिंह की में मतदाता सूची की समीक्षा की गई। समीक्षा के दौरान एसडीओ ने सभी बीडीओ को 7 जुलाई को पूरी तैयारी के साथ आने का निर्देश दिया। एसडीओ ने बताया कि 7 जुलाई को निर्वाचन आयोग के प्रतिनिधि नरेश कुमार यतीन अहमद शिवहर आ रहे हैं। और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 11:28 PM (IST)
        

निधन पर जताया शोक

शिवहर। श्यामपुर भटहां थाना क्षेत्र के जहांगीरपुर गांव में गोसाईपुर गांव निवासी राजू सिंह की मौत और अन्य दो के जख्मी होने पर जदयू के नेता विजय कुमार सिंह और स्थानीय पंसस मधुरेन्द्र सिंह ने गहरी संवेदना व्यक्त की है। उधर, थाना क्षेत्र के रामपुरकेशो गांव निवासी सफी अहमद के 30 वर्षिय पुत्र मो आरिफ की दुर्घटना में मौत हो गई , पंसस राम किशोर महतो ने संवेदना व्यक्त की है। और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 11:43 PM (IST)
        

इंदिरा आवास बनाओ मनरेगा से मजदूरी पाओ

शिवहर। इंदिरा आवास योजना के अंतर्गत सहायता राशि उपलब्ध कराने के साथ अब सरकार के द्वारा लाभुकों को मनरेगा से मजदूरी का भी भुगतान किया जाएगा। प्रखंड स्तर पर इस कार्य को लेकर कवायद प्रारंभ हो गई है। कार्यक्रम पदाधिकारी अरविन्द चन्द्र दास ने बताया कि वैसे लाभुक जो वित्तीय वर्ष 2014-15 तथा 2015-16 में इंदिरा आवास का निर्माण का कार्य शुरू कर रहे हैं तो उन्हें अब मनरेगा के तहत 90 दिनों की मजदूरी का भुगता... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 11:42 PM (IST)
        

जदयू कार्यकर्ताओं ने किया घर-घर दस्तक देने का शुभारंभ

शिवहर। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के आह्वान पर जदयू कार्यकर्ताओं ने गुरुवार को शिवहर जीरो माइल चौक स्थित सरदार वल्लभ भाई पटेल स्मारक स्थल पर घर घर दस्तक देने के कार्यक्रम का शुभारंभ किया। इस अवसर पर शिवहर विधायक मो शर्फूदीन, जदयू के जिला अध्यक्ष कमलेश पाण्डेय ,प्रदेश जदयू सलाहकार समिति के सदस्य हरिद्वार राय पटेल, नगर अघ्यक्ष सह प्रवक्ता विजय विकास, अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के जिला अध्यक्ष मो हारिस, व्यवसा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 11:40 PM (IST)
        

सर, पुलिस नहीं कर रही प्राथमिकी दर्ज

शिवहर। सर, शिवहर पुलिस दुष्कर्मियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं कर रही है। प्राथमिकी दर्ज नहीं कर रही है। आरक्षी अधीक्षक के कार्यालय कक्ष में गुरुवार को आयोजित जनता दरबार में शिवहर प्रखंड के शाहपुर गांव की स्व चंदेश्वर तिवारी की पत्‍‌नी पूनम देवी ने एसपी से ये बातें कहीं। पूनम देवी ने एसपी को कहा कि विगत 6 जून की देर शाम करीब आठ बजे ग्रामीण उमेश साह मेरे घर में घुस गलत काम का प्रयास किया। विरोध करत... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 11:36 PM (IST)
        

सर, जमीन से बेदखल कर निकाल दिया

शिवहर। सर, बेटा ने घर से निकाल दिया है। विरोध करने पर मार पीट किया है। कहता है, तुम्हारा इस घर में क्या है। अब इस उम्र में कहां जाएं। ये बातें गुरुवार को जिलाधिकारी के जनता दरबार में तरियानी प्रखंड के जगदीशपुर कोठिया गांव के राम अतौर राय ने ने कही। जिलाधिकारी कुमार विनोद नारायण सिंह ने प्रशासन के स्तर से हर संभव सहायता देने का आश्वासन दिया। तरियानी प्रखंड के दुम्मा गांव के महावीर साह ने गांव के सड... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 11:34 PM (IST)
        

बच्चों की स्वास्थ्य जांच शुरू

शिवहर। राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम के अंतर्गत सभी स्कूलों एवं आंगनबाड़ी केन्द्रों के नामांकित बच्चों की स्वास्थ्य जांच की जानी है। जिसके तहत बुधवार को प्रावि विद्यालय झिटकाही के बच्चों की स्वास्थ्य जांच कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया। झिटकाही मवि में चार सदस्यीय मेडिकल टीम के द्वारा पहले दिन 125 बच्चों की जांच की गई। चिकित्सक दल मे डॉ शिव शंकर ठाकुर , फार्मासिस्ट संतोष कुमार एएनएम अमृता कुम... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 11:52 PM (IST)
        

बच्चों ने किया प्रखंड कार्यालय पर हंगामा

शिवहर। खिचड़ी में अनियमितता को लेकर बुधवार को पुरनहिया प्रखंड कार्यालय पर चिरैया मध्य विद्यालय के बच्चों ने हंगामा किया। बच्चों का कहना था कि मिड डे मील कं स्कूल प्रशासन की ओर से अनियमितता होती है। बच्चों ने बीडीओ को ज्ञापन सौंप कर सुधार की मांग की। बीडीओ ने जांच कर कार्रवाई का आश्वासन दिया। इसके बाद सभी बच्चे लौट गए। और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 11:51 PM (IST)
        

पूर्व विधायक का भ्रमण जारी

शिवहर। शिवहर प्रखंड के मिर्जापुर धोमाही पंचायत में बुधवार को पूर्व विधायक अजीत कुमार झा ने भ्रमण कर लोगों की समस्याएं सुनीं। समाधान करने का आश्वासन दिया। भ्रमण के दौरान मो शकील, मो मकशूद, वशीष्ट राउत , राधेश्याम सिंह, लक्ष्मी सिंह, विश्वनाथ प्रसाद मधुकर, नगर अध्यक्ष टीमन पटेल, विनोद ठाकुर, पूर्व सरपंच गौरी शंकर प्रसाद, पारस साह, रंजन कुमार आदि शामिल थे।और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 11:50 PM (IST)
        

नीतीश के कार्यकाल में सभी क्षेत्रों में विकास

शिवहर। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पिछले दस वर्षों में सभी को समान अधिकार देने के साथ सभी क्षेत्रों का भरपूर विकास किया है। जिसका नतीजा आज यह है कि सभी दल के लोग विकास की बात करने लगे हैं। ये बातें मंगलवार को शिवहर प्रखंड के कुशहर चौक पर जदयू के द्वारा आयोजित पर्चे पर चर्चा कार्यक्रम के तहत विधायक मो शर्फूदीन ने कहीं। कहा कि बिहार में कानून का राज है। शिक्षा के क्षेत्र मे साइकिल, पोशाक व छात्रवृत्त... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 11:49 PM (IST)
        

डिजिटल इंडिया से सशक्त समाज की परिकल्पना होगी साकार

शिवहर। डिजिटल इंडिया भारत सरकार का एक प्रमुख कार्यक्रम है। पहली बार बिहार के शिवहर को भी इसमें शामिल किया गया है। बुधवार को इसका शुभारंभ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के द्वारा दिल्ली से किया गया। समाहरणालय स्थित सभा कक्ष में लाइव टेलीकास्ट के माध्यम से एनआइसी के राजीव कुमार ने लोगों को दिखाते हुए कहा डिजिटल इंडिया कार्यक्रम के केन्द्र मे तीन प्रमुख परिकल्पनाएं हैं। प्रत्येक नागरिक को बुनियादी ढांचा ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 11:47 PM (IST)
        

विज्ञान की तकनीक को बताएं बच्चों को

शिवहर। साइंस फॉर सोसाइटी शिवहर के तत्वावधान में मंगलवार को प्रोजेक्ट बालिका उच्च विद्यालय के सभागार में एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया। जिसका उद्घाटन जिला पदाधिकारी कुमार विनोद नारायण सिंह ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया। कार्यशाला की अध्यक्षता साइंस फॉर सोसाइटी के जिला अध्यक्ष अजब लाला चौधरी ने किया। जिलाधिकारी ने कार्यशाला में शामिल विज्ञान शिक्षकों को परियोजना के बारे में विस्तार से जानकारी द... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 12:05 AM (IST)
        
(News from Sheohar, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें