Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 26,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

शिवहर

चित्रगुप्त पूजा की रही धूम

पिपराही, संस : कमरौली व कुअंमा गांव में शनिवार को चित्रांश परिवार के लोगों ने धूमधाम से भगवान चित्रगुप्त की पूजा अर्चना की। कमरौली गांव में स्थापित भगवान चित्रगुप्त मंदिर को आकर्षक ढंग से सजाया गया था। मुखिया सुमित कुमार वर्मा के नेतृत्व में लोगों ने कलम-दवात की पूजा की। मुखिया ने बताया कि शिवहर जिले में सिर्फ कमरौली में चित्रगुप्त मंदिर है। यहां वर्षो से पूजा की जाती है। इस अवसर पर भोज का आयोजन क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 01:34 AM (IST)
        

छठ की तैयारी जुटा प्रशासन

जासं, शिवहर : जिले में छठ की तैयारी जोरों पर है। लोग लोक पर्व की तैयारी में जुट गए हैं। जगह-जगह घाटों की सफाई की जा रही है। टूटे घाटों का निर्माण कार्य भी किया जा रहा है। नगर पंचायत द्वारा भी घाटों की सफाई कराई जा रही है। जिलाधिकारी कुमार विनोद नारायण सिंह ने भी शहर की पछियारी घाट सहित विभिन्न घाटों की सफाई के लिए नगर पंचायत को विशेष दिशानिर्देश दिया है। बागमती नदी के घाटों को प्राथमिकता के आधार ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 01:34 AM (IST)
        

कूपन को लेकर मारपीट व गोलीबारी

जासं, शिवहर : शिवहर थाना क्षेत्र के रेजमा गाव मे दीपावली की देर शाम कूपन की मांग को लेकर दो पक्षों के बीच मारपीट हुई। इसमें गोलीबारी की भी सूचना है। हालांकि पुलिस ने इसकी पुष्टी नहीं की है। पुलिस ने सिर्फ मारपीट की ही पुष्टि की है। पुलिस का कहना है दीपावली की पटाखा की आवाज के कारण गोलीबारी की बात सामने नहीं आ सकी है। एक दुकानदार से कूपन मांगने को लेकर विवाद हुआ था। मामले की तहकीकात की जा रही है। प... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 02:14 AM (IST)
        

छठ घाट अतिक्रमण को ले ग्रामीणों में आक्रोश

तरियानी, संवाद सूत्र : थाना क्षेत्र के सोनबरसा गांव के पोखर को अतिक्रमित किए जाने को लेकर ग्रामीणों मे आक्रोश है। ग्रामीणों का कहना है प्रतिवर्ष लोग पोखर पर छठ पूजा करते हैं लेकिन कुछ लोगों ने दबंगता के बल पर पोखर पर अतिक्रमण कर लिया है। इससे छठ व्रतियों को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। ग्रामीणों ने इस बाबत कई बार जिलाधिकारी सहित सभी अधिकारियों से गुहार लगाई लेकिन पोखर को अतिक्रमण मुक्त कराने ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 02:14 AM (IST)
        

चलाया सफाई अभियान

शिवहर : भाजपा ने बुधवार को सरसौला खूर्द पंचायत में सफाई अभियान चलाया। इसमें चमनपुर चौक से सरसौला खूर्द मठ तक सफाई की गई। इसमें भाजपा पंचायत अध्यक्ष राजेश कुमार, दीपक कुमार, प्रशांत कुमार, प्रमोद पासवान, विक्की कुमार, दिलीप कुमार, भाजयुमो मंडल अध्यक्ष सुमन कुमार चन्द्र सहित अन्य ने भाग लिया।और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:27 AM (IST)
        

पटाखा दुकान में आग

जासं, शिवहर : शहर के मुख्य चौक पर बुधवार की शाम करीब छह बजे इंडिया पटाखा हाउस में आग लगने से एक व्यक्ति गंभीर रूप से जख्मी हो गया जबकि चार लाख से अधिक की संपति जल गई। गंभीर रूप से झुलसे दुकानदार राजेश कुमार (45) को सदर अस्पताल मे भर्ती कराया गया। सदर अस्पताल के चिकित्सकों ने गंभीर स्थिति में राजेश को मुजफ्फरपुर स्थित एसकेएमसीएच रेफर कर दिया। स्थानीय लोगों की मशक्कत और अग्निशमन यंत्र के पहुंचने आग ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:27 AM (IST)
        

शांतिपूर्वक मनाएं दीपावली, छठ व मुहर्रम

जासं, शिवहर : शिवहर थाना परिसर में बुधवार को डीएसपी मो. खालिद अहमद की अध्यक्षता में शांति समिति की बैठक हुई। इस दौरान शहरवासियों से दीपावली शांति व सौहार्द के साथ मनाने की अपील की गई। जुआरियों पर कड़ी नजर रखने का निर्देश दिया गया। स्थानीय लोगों ने जुआरियों के कुछ अड्डों की प्रशासन को जानकारी दी। डीएसपी ने बताया कि प्रशासन अवैध शराब विक्रेताओं के विरुद्ध विशेष छापामारी कर रही है। जुआरियों के अड्डों ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:27 AM (IST)
        

हनुमान मंदिरों में उमड़े श्रद्धालु

शिवहर : हनुमान जयंती पर जिले के हनुमान मंदिरों में बुधवार को अहले सुबह से श्रद्धालुओं की बीड़ उमड़ पड़ी। जीरो माइल चौक व रजिष्ट्री कार्यालय परिसर स्थित हनुमान मंदिर में भी लोगों उमड़े। देर शाम से ही भजन संकीर्तन का आयोजन किया गया। और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:27 AM (IST)
        

आठ अध्यक्षों ने रखा कब्जा बरकरार

पिपराही, संस : पिपराही प्रखंड के सभी पैक्सों के परिणाम मंगलवार को देर शाम घोषित किया गया। देर शाम घोषित परिणाम में मोहनपुर पैक्स से निवर्तमान अध्यक्ष अनिल कुमार झा ने कब्जा बरकरार रहा। वहीं मेसौढ़ा पैक्स पर निवर्तमान अध्यक्ष की पुत्रवधु कामनी रंजन ने जीत हासिल की। इस तरह आठ पैक्सों में निवर्तमान अध्यक्षों ने कब्जा बरकरार रखा है। इसमें अम्बा उत्तरी से कृष्ण कुमार, बसहिया से अकीमुन निशा, मीनापुर बलह... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:27 AM (IST)
        

मानदेय वृद्घि से टोला सेवकों में खुशी

शिवहर : टोला सेवकों के मानदेय में दो हजार रुपये की बढ़ोतरी से उनमें खुशी है। दूसरी ओर विकास मित्रों ने भी नौकरी पक्की करने एवं वेतन बढ़ाने की माग की है। और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:27 AM (IST)
        

दीपावली आज, जलेंगे खुशियों के दीप

शिवहर संवाद सहयोगी : प्रकाश पर्व दीपावली का उल्लास चारों ओर दिख रहा है। धन की देवी लक्ष्मी की आगवानी की तैयारी पूरी कर ली गई है। सज गए वंदनवार विभिन्न प्रतिष्ठानों एवं निजी घरों में वंदनवार सजाए गए हैं। मिठाईयों की दुकानें भी सज गईं हैं। बाजार की बढ़ी रौनक बाजारों की रौनक बढ़ गई है। बाहर रहने वाले छठ को लेकर घर लौट रहे हैं। छठ की सामग्रियों की खरीदारी भी प्रारंभ हो गई है। महंगा होने पर भी ब... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:27 AM (IST)
        

पेज वन : तत्कालीन थानाध्यक्ष को एक साल सश्रम कारावास

जासं,शिवहर : अपर एवं जिला सत्र न्यायाधीश संपूर्णानंद तिवारी ने मंगलवार को नाबालिग से दुष्कर्म के प्रयास के एक मामले की सुनवाई पूरी करते हुए पिपराही के तत्कालीन थानाध्यक्ष कुंदन कुमार राम को एक साल के सश्रम कारावास की सजा सुनाई है। कुंदन फिलहाल वैशाली जिले में पदस्थापित हैं। कोर्ट ने फैसले के खिलाफ अपील के लिए उनको तत्काल एक सप्ताह का समय दिया है। पिपराही थाना क्षेत्र के एक गांव की महिला ने कोर्ट म... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 03:21 AM (IST)
        

पुख्ता सुरक्षा के बीच शांतिपूर्ण चुनाव

जेएनएन, शिवहर : जिले के शिवहर, पिपराही व पुरनहिया प्रखंड में प्रथम चरण का पैक्स चुनाव चाक-चौबंद सुरक्षा व्यवस्था के बीच शांतिपूर्वक संपन्न हुआ। इस दौरान पुरनहिया व पिपराही में 64 फीसद तथा शिवहर में 65 फीसद मतदान हुआ। जिलाधिकारी कुमार विनोद नारायण सिंह ने कहा कि चुनाव शांतिपूर्ण रहा। कहीं से किसी अप्रिय घटना की सूचना नहीं मिली है। चुनाव के दौरान जिला के सभी वरीय अधिकारी मतदान केंद्र का दौरा करते ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 02:25 AM (IST)
        

महाराष्ट्र व हरियाणा में जीत पर हर्ष

जेएनएन, शिवहर : भाजपा की हरियाणा व महाराष्ट्र में भारी जीत पर भाजपाई झूम उठे हैं। पूर्व विधायक ठाकुर रत्नाकर राणा ने कहा कि अब बिहार में भी भाजपा पूर्ण बहुमत से सरकार बनाएगी। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को बधाई दी। लोजपा जिलाध्यक्ष विजय पाण्डेय ने भी भाजपा की जीत पर खुशी जताई। जिलाध्यक्ष डॉ धर्मेन्द्र किशोर मिश्र, विस प्रभारी संजीव पाण्डेय, महामंत्री रामकृपाल श... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 02:25 AM (IST)
        

डीपीआरओ ने कोर्ट में दर्ज कराया मुकदमा

जासं, शिवहर : डीपीआरओ ने मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी की अदालत में घनश्यामपुर थाना (दरभंगा)के कसरौर निवासी मनोज झा पर पिस्तौल का भय दिखा कर पांच लाख का जेवर-नकदी लूटने का आरोप लगाया है। कहा कि 11 अक्टूबर की शाम छह बजे उनकी बहन घर में थी। मनोज झा ने उसका मुंह बंद कर शौचालय में बंद कर दिया और लूट-पाट कर चला गया। बहन ने फोन से इसकी सूचना दी। उसने तत्काल थाने को सूचना दी। इस बीच डीपीआरओ अमिताभ अमित ने ए... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 01:26 AM (IST)
        

सुरक्षा के रहेंगे पुख्ता इंतजाम : डीएम

पिपराही (शिवहर), संस : डीएम कुमार विनोद नारायण सिंह, एसडीओ लालबाबू सिंह ने शुक्रवार को मतदान व मतगणना केंद्र का निरीक्षण किया। इस दौरान बीडीओ को आवश्यक निर्देश दिए। पिपराही प्रखंड के पैक्स चुनाव का मतगणना ई-किसान भवन में होगा। इसकी बैरिकेटिंग का निर्देश दिया तथा सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम करने को कहा। सुबह आठ बजे से मतगणना शुरू होगा। इस दौरान पिपराही स्टेट बैंक के आगे से वाहनों के आवाजाही पर रोक रहे... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 01:26 AM (IST)
        

आइटी सेवा संघ की हड़ताल 10 नवंबर से

पिपराही (शिवहर), संस : आइटी सेवा संघ की बैठक पिपराही प्रखंड कार्यालय में गुरुवार को अरुण कुमार की अध्यक्षता में हुई। मौके पर उन्होंने कहा कि बिहार आइटी सेवा संघ के आह्वान पर जिले के आइटी असिस्टेंट व कार्यपालक सहायक 17 अक्टूबर तक काला बिल्ला लगाकर काम करेंगे। यह आंदोलन स्थायी करते हुए नियमित वेतनमान देने, मानदेय बढ़ाने के लिए है। मौके पर कोषाध्यक्ष अशोक गुप्ता, सचिव दयाशंकर प्रसाद, मुकेश कुमार, रित... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 01:26 AM (IST)
        

असमाजिक तत्वों पर रखें कड़ी नजर

-दीपावली, छठ व मोहर्रम को लेकर डीएम ने की सुरक्षा प्रबंधों की समीक्षा जासं, शिवहर : समाहरणालय में शुक्रवार को डीएम कुमार विनोद नारायण सिंह की अध्यक्षता मे शांति समिति की बैठक हुई। बैठक में दिवाली, छठ व मुहर्रम को लेकर विधि व्यवस्था की समीक्षा की। दीपावली के पहले सभी थाना में शांति समिति की बैठक करने का निर्देश दिया। डीएम ने अधिकारियों को गड़हिया की घटना से सबक लेते हुए काली प्रतिमा विसर्जन का समय ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 01:26 AM (IST)
        

आदर्श विकास अभियान समिति का गठन

जासं, शिवहर : जिला के बुद्धिजीवियों, समाजसेवियों एवं अधिवक्ताओं की बैठक अधिवक्ता राजेश कुमार मिश्र की अध्यक्षता में शिव मंदिर परिसर में शुक्रवार को हुई। इसमें जिला के सर्वागीण विकास के लिए सरकारी योजनाओं का कार्यान्वयन एवं शिक्षा, स्वास्थ्य, कृषि, सिंचाई, सांस्कृतिक धरोहर, पर्यटन, खेलकूद, रोजगार सृजन के क्षेत्र में आवश्यक पहल करने का निर्णय लिया गया। सर्वसम्मति से संस्था का नाम 'आदर्श विकास अभिय... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 01:26 AM (IST)
        

मिलेगा डीजल अनुदान

डुमरीकटसरी : बीडीओ ने बताया कि प्रखंड क्षेत्र के तीन पंचायतों में डीजल अनुदान की राशि वितरण कार्य सोमवार से शुरू होगा। शेष पांच पंचायतों के लिए राशि उपलब्ध कराने की मांग की गई है। टीएचआर वितरण व भूमि विवाद की जांच डुमरीकटसरी : अंचलाधिकारी सह बाल विकास परियोजना पदाधिकारी ने बताया कि प्रखंड के सभी आंगनबाड़ी केंद्रों पर टेक होम राशन उपलब्ध करा दी गई है। सीओ ने गुरुवार को डीएम के निर्देश पर पहाड़पु... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 01:26 AM (IST)
        
(News from Sheohar, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें