Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
August 02,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

शिवहर

विजय पांडेय के दूसरी बार अध्यक्ष बनने पर बधाइयों को तांता

जागरण संवाददाता, शिवहर : लगातार दूसरी बार शिवहर लोजपा जिलाध्यक्ष के पद पर विजय पांडेय के मनोनयन पर बधाइयों का तांता लगा हुआ है। लोजपा के प्रदेश अध्यक्ष पशुपति कुमार पारस ने श्री पांडेय को यह जिम्मेवारी सौंपी है। उन्होंने जिला अध्यक्ष को प्रखंड व बूथ स्तर पर कमेटी बनाकर मुख्यालय को सौंपने का आदेश दिया है। विजय पांडेय के मनोनयन पर शुक्रवार को लोजपा पार्टी कार्यालय में कार्यकर्ताओं ने बैठक आयोजित क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 01 Aug 2014 10:08 PM (IST)
        

शिवहर को सूखाग्रस्त घोषित करने के लिए आंदोलन का निर्णय

जागरण संवाददाता, शिवहर : शिवहर जिला भयंकर सूखे की चपेट में है,फिर भी सरकार द्वारा शिवहर जिला को सुखा क्षेत्र घोषित नहीं कर रही है। इसको लेकर जिला स्तर से प्रखंड स्तर तक कांग्रेसजनों ने धरना प्रदर्शन करने का निर्णय लिया है। शुक्रवार को कांग्रेसियों की बैठक कमलेश सिंह के आवास पर उनकी ही अध्यक्षता में हुई। जिसमें सूखे की स्थिति पर विमर्श किया गया। मौके पर बिन्दा प्रसाद चौधरी, बालदेव प्रसाद,सतेन्द्र स... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 01 Aug 2014 09:04 PM (IST)
        

बंध्याकरण शिविर

पिपराही (शिवहर), संवाद सहयोगी : जनसंख्या स्थिरीकरण को लेकर आयोजित पखवारा पिपराही पीएचसी में फ्लॉप साबित हो गया है। स्थिरीकरण को लेकर 31 जुलाई तक 150 बंध्याकरण तथा 150 कॉपर टी लगाने का लक्ष्य रखा गया था लेकिन कुल 35 महिलाओं का ही बंध्याकरण का ऑपरेशन किया गया जबकि पीएचसी पर सभी सुविधाएं उपलब्ध हैं फिर भी निर्धारित लक्ष्य प्राप्त नहीं हो सका है। बताया जाता है कि इसके पीछे भयंकर गर्मी पड़ना भी है परंतु... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 01 Aug 2014 08:54 PM (IST)
        

हर्षोल्लासपूर्ण रहा महावीरी झंडा

डुमरी कटसरी (शिवहर), संस.: नागपंचमी के शुभ अवसर पर प्रखंड क्षेत्र के कई गांवों में महावीरी झंडोत्सव का आयोजन हुआ। प्रत्येक वर्ष नागपंचमी के दिन पहाड़पुर धनहारा, गाजीपुर, कटसरी गांवों में झंडोत्सव उत्साहपूर्वक मनाया जाता है। पहाड़पुर गांव के मध्य विद्यालय परिसर में बने रैन पर पहाड़पुर धनहारा, फतमाचक गोबिनापुर गांवों का महावीरी झंडा लाया जाता है। पारम्परिक शस्त्रों से लैस लोग वीरतापूर्ण प्रदर्शन कर झंड... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 01 Aug 2014 08:53 PM (IST)
        

तीन शिवलिंगों वाला शिवालय त्रिदोष को हरने वाला

देशबंधु शर्मा, शिवहर : शिवालय के गर्भगृह में तीन शिवलिंग वाला रानी पोखर शिवालय अद्भुत रहस्य समेटे जिला मुख्यालय के मध्य में स्थित है जहां प्रतिदिन पास स्थित विशाल जलाशय से जलाभिषेक और षोडषोपचार पूजन किया जाता है। उक्त मंदिर के प्रति जिलावासियों के हृदय में आगाध श्रद्धा है। लोग बताते हैं कि इस मंदिर का निर्माण 1854 में शिवहर के तत्कालीन राजा शिवराजनंदन सिंह बहादुर द्वारा किया गया था। ऐसी कथा है कि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 01 Aug 2014 08:50 PM (IST)
        

नारी शक्ति को आगे किए बिना विकास यात्रा अधूरी

पुरनहिया (शिवहर), संवाद सहयोगी : सोनौल सुलतान उच्च विद्यालय प्रांगण में नेशनल काउंसिल ऑफ सोशल वेलफेयर बखार, शिवहर के तत्वावधान में गुरुवार को महिलाओं के लिए कानूनी जागरूकता कार्यक्रम का शुभारंभ एसडीओ लालबाबू सिंह के उद्घाटन के पश्चात हुआ। राष्ट्रीय महिला आयोग द्वारा प्रायोजित इस कार्यक्रम में उपस्थित प्रतिभागियों को संबोधित करते हुए एसडीओ सिंह ने कहा कि नारी शक्ति की पूजा हमारे भारतीय समाज में पूर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 01 Aug 2014 08:50 PM (IST)
        

पेंशन वितरण प्रारंभ

पिपराही (शिवहर), संवाद सहयोगी : प्रखंड के बेलवा, मेसौढ़ा, परसौनी बैज, धनकौल तथा मोहनपुर पंचायतों में विभिन्न मदों के पेंशन वितरण का कार्य शुक्रवार से प्रारंभ हुआ। बीडीओ अब्दुल क्यूम अंसारी ने बताया कि लाभार्थियों में जून माह तक का पैशन वितरित किया जा रहा है। उक्त सभी पंचायतों में 4 अगस्त तक पैशन वितरण का कार्य किया जाएगा। इसके लिए संबंधितों को निर्देश दिया गया है। बीडीओ ने विभिन्न स्थानों पर पहुंच... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 01 Aug 2014 08:50 PM (IST)
        

हथियार के बल पर बाइक की लूट

पिपराही (शिवहर), संवाद सहयोगी : अम्बा कला-जिहुली पथ में जिला सीमा के करीब अज्ञात अपराधियों ने हथियार का भय दिखा गुरुवार की दोपहर में बाइक छिन फरार हो गए। इस दौरान एक मोबाइल तथा चार सौ नकदी भी छिन लिया। इस संबंध में वाहन मालिक शिवहर थाना क्षेत्र के श्रीपुर गांव निवासी मनोज कुमार राय ने स्थानीय पिपराही थाना में एक आवेदन दिया है। कहा गया है कि गुरुवार की दोपहर अम्बा कला जिहुली पथ में तीन अज्ञात ने हा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 01 Aug 2014 08:50 PM (IST)
        

बुनियादी परीक्षा को लेकर उन्मुखीकरण कार्यशाला

जासं, शिवहर : मुख्यमंत्री झुग्गी झोपड़ी महिला साक्षरता योजना के तहत गुरुवार को प्रोजेक्ट बालिका उच्चतर माध्यमिक विद्यालय शिवहर में बुनियादी परीक्षा को लेकर उन्मुखीकरण कार्यशाला का आयोजन किया गया। नगर पंचायत में स्थापित 68 साक्षरता केंद्रों के 680 नवसाक्षर महिलाओं की परीक्षा के लिए 10 परीक्षा केंद्र स्थापित किए गए है। कार्यशाला में प्रतिभागियों को बताया गया कि नवसाक्षर महिलाओं का परीक्षा के लिए पंजी... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 01 Aug 2014 08:49 PM (IST)
        

राशन में घटतौली पर भड़के, हंगामा

शिवहर, संस : नगर पंचायत के वार्ड 15 को लोगों ने सीओ कार्यालय के समीप विरोध -प्रदर्शन किया। साथ ही जनवितरण प्रणाली विक्रेता के खिलाफ नारेबाजी की और डीलर द्वारा निर्धारित 5 किलो राशन की जगह चार किलो राशन देने का आरोप लगाया। लोगों ने सीओ दिनेश कुमार को आवेदन देकर कार्रवाई की मांग की। सीओ ने लोगों को समझा बुझाकर शांत किया। आश्वासन दिया कि मामले की जांच कर कार्रवाई करेंगे। तब जाकर लोग शांत हुए। विरोध ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 18 Jun 2014 11:43 PM (IST)
        

शिक्षक नियोजन में तेजी लाएं : डीएम

जासं, शिवहर : डीएम कार्यालय कक्ष में बुधवार को शिक्षक नियोजन की अब तक हुई प्रगति की समीक्षा की गई। डीएम कुमार विनोद नारायण सिंह ने बैठक की अध्यक्षता की। बताया गया कि कुल रिक्तियों की संख्या 79 के विरुद्ध 48 का नियोजन किया गया है। 31 रिक्त पद हैं। डीएम ने कहा प्रशिक्षित व अप्रशिक्षितों की वरीयता का आकलन कर फिर से सूची तैयार करें। इसके बाद और काउंसलिंग कराएं, ताकि नियोजन की प्रक्रिया जल्द पूरी हो। ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 18 Jun 2014 11:39 PM (IST)
        

बिजली के लिए एनएच जाम, हंगामा

शिवहर, संस : लो वोल्टेज से परेशान नगर पंचायत के वार्ड 13-14 के उपभोक्ताओं ने एनएच 104 को ब्रह्मस्थान चौक पर बॉस बल्लों से जाम कर दिया। साथ ही विद्युत विभाग पर अपनी भड़ास निकाली। घंटों जाम से शहर की ट्रैफिक व्यवस्था हिल गई। शिवहर थानाध्यक्ष, बीडीओ जाम हटाने आए, लेकिन एक नहीं चली। लोगों का कहना था कि शहर में विद्युत आपूर्ति मजाक बनकर रह गई है। लो वोल्टेज परेशान हैं। हर माह बिल पहुंच रहा है। ट्रांस... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 18 Jun 2014 11:39 PM (IST)
        

जनहित के लिए सदैव रहूंगी तत्पर

पिपराही, संस : पिपराही बाजार परिसर में बुधवार को सांसद रमा देवी ने भाजपा कार्यकर्ताओं को सम्मानित किया। उन्होंने कहा कि कार्यकर्ताओं के अथक प्रयास से ही दोबारा सांसद बनने का मौका मिला है। कार्यकर्ता व आम लोगों के हित के लिए मैं सदैव तत्पर रहूंगी। कहा कि सूबे में अफसरशाही चरम पर है। आम लोगों की बात पदाधिकारी सुनते ही नहीं हैं। राज्य में भी भाजपा की सरकार बनाने के लिए कार्यकर्ता तैयार रहें। कार्यक्र... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 18 Jun 2014 11:38 PM (IST)
        

अब काम की है गारंटी : रमा

शिवहर, संस : आपने जो ताकत दी है, उसकी कीमत विकास के रूप में अदा करूंगी। केंद्र में अपनी सरकार है, काम की गारंटी है। उक्त बातें सांसद रमा देवी ने अपने अभिनंदन समारोह में कही। बुधवार को नगर पंचायतवासी, पतंजलि योग समिति और भारत स्वाभिमान ट्रस्ट के संयुक्त तत्वावधान में सांसद का अभिनंदन कुंज गली स्थित पतंजलि कार्यालय में हुआ। भीड़ से आवाज आई कि अच्छे दिन आनेवाले हैं। इस पर भाजपा नेता रामकृपाल शर्मा ने ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 18 Jun 2014 11:38 PM (IST)
        

कब बनेगा शिवहर में पोस्टमार्टम हाउस

जासं, शिवहर : शिवहर जिला में पोस्टमार्टम हाउस का निर्माण नहीं हुआ है डीएम कुमार विनोद नारायण सिंह के सिविल सर्जन को दिये गये सख्त आवेदन के बाद भी पोस्टमार्टम हाउस के निर्माण के लिए डीएम के पास प्रस्ताव नहीं भेजा गया है। डीएम ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए आज सीएस को तलब किया है, किस कारण पोस्टमार्टम हाउस का निर्माण अधर में लटका है। मालूम हो कि जिला स्वास्थ्य समिति की सारी सुविधायें शिवहर में उ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 11 Jun 2014 09:46 PM (IST)
        

बिगड़ने लगी है बिजली आपूर्ति व्यवस्था

जासं, शिवहर : लोकसभा चुनाव सम्पन्न होने के साथ ही शिवहर जिला में बिजली आपूर्ति की स्थिति बिगड़ती जा रही है। विद्युत विभाग की शहर में 24 घंटे बिजली आपूर्ति का दावा भी खोखला साबित हो रहा है। ग्रामीण इलाकों की स्थिति तो और खराब है। 24 घंटे बिजली आपूर्ति का दावा भी खोखला साबित हो रहा है। ग्रामीण इलाकों की स्थिति तो और खराब है। 24 घंटे में महज 8 से 10 घंटे ही बिजली की आपूर्ति होती है। जबकि विद्युत विभाग... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 11 Jun 2014 09:03 PM (IST)
        

दो दिनों से बिजली गायब, जेई नदारद

पिपराही (शिवहर), संवाद सहयोगी : सोमवार को आंधी क्या आयी प्रखंड में क्षेत्र बिजली नदारद हो गयी है। पिछले दो दिनों से विद्युत आपूर्ति नहीं हो सकी है। विद्युत आपूर्ति नहीं होने से उपभोक्ता काफी परेशान हैं। खासकर इस उमस व गर्मी में बिजली नहीं मिलना जले पर नमक छिड़कने का कार्य कर रही है। ग्रामीण क्षेत्रों में मोबाइल चार्ज करना भी दूभर हो गया है। विभाग भी सिर्फ राशि वसूलने पर भी जोर देती है जबकि विद्युत ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 11 Jun 2014 09:00 PM (IST)
        

सांसद करेगी सम्मानित

पिपराही (शिवहर), संवाद सहयोगी : नवनिर्वाचित सांसद रमा देवी द्वारा पिपराही प्रखंड के कार्यकर्ताओं को आगामी 18 जून को पिपराही बाजार परिसर में धन्यवाद सम्मेलन के माध्यम से सम्मानित किया जाएगा। भाजपा मंडल अध्यक्ष योगेन्द्र प्रसाद गुप्ता ने यह जानकारी देते हुए बताया कि इस तरह से कार्यकर्ताओं का मनोबल ऊंचा रहता है। और पढ़ें »

Updated on: Wed, 11 Jun 2014 08:55 PM (IST)
        

मनरेगा योजना की हुई जांच

पिपराही (शिवहर), संवाद सहयोगी : प्रखंड के कमरौली पंचायत में बुधवार को वरीय उप समाहर्ता मो.सिबगतुल्लाह ने मनरेगा योजनाओं की बिन्दुवार जांच की। प्रखंड कार्यक्रम पदाधिकारी अरविन्दचंद्र दास ने बताया कि जांच के दौरान नर्सरी वृक्षारोपण मिट्टी भराई सड़क निर्माण सहित अन्य योजनाओं की जांच की गयी। साथ ही मापी पुस्तिका अभिलेख तथा मास्टर रौल की भी जानकारी ली गयी। वहीं वरीय उप समाहर्ता ने योजनाओं में पारदर्शिता... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 11 Jun 2014 08:54 PM (IST)
        

विश्वासघात दिवस मनाने का निर्णय

पिपराही (शिवहर), संवाद सहयोगी : प्रखंड भाजपा की बैठक मंडल अध्यक्ष योगेन्द्र प्रसाद गुप्ता की अध्यक्षता में बुधवार को संपन्न हुई। बैठक में सभी पंचायत अध्यक्ष व कार्यकारिणी के सदस्य शामिल थे। बैठक में मुख्य रूप से आगामी 16 जून को विश्वासघात दिवस मनाने के संबंध में व्यापक चर्चा की गयी। सभी उपस्थित लोगों व कार्यकर्ताओं ने कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव में शिवहर विधानसभा सीट को भाजपा के खाते में रखते हुए... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 11 Jun 2014 08:53 PM (IST)
        
(News from Sheohar, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें