Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
March 28,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

शिवहर

तीन गिरफ्तार ,जेल

डुमरी कटसरी, संस : फरारियों के विरुद्ध चलाए जा रहे अभियान के तहत शुक्रवार को श्यामपुर भटहां थाना क्षेत्र के मसहां गांव से दिनेश कुंवर , बैद्यनाथ सिंह एवं शैलेन्द्र सिंह को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। तीनों डकैती की घटना के गवाह थे। इन पर न्यायिक प्रक्रिया में बाधा उत्पन्न करने और कोर्ट अवमानना को लेकर वारंट था। और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 01:20 AM (IST)
        

रामनवमी को लेकर चौकसी बढ़ी

जासं, शिवहर : एसपी शिव कुमार झा ने रामनवमी को लेकर सभी थानों को हाईअलर्ट करते हुए सुरक्षा बलों के साथ विशेष चौकसी बरतने का निर्देश दिया है। एसपी ने धार्मिक स्थल सहित पूजा स्थल के आसपास सुरक्षा बलों को विशेष रूप से तैनाती करने को कहा है। एसपी कार्यालय कक्ष में शुक्रवार को रामनवमी को लेकर विधि व्यवस्था की समीक्षा की गई। इसमें संवेदनशील स्थानों पर पुलिस पदाधिकारी के साथ सशस्त्र पुलिस बल को तैनात करा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 01:20 AM (IST)
        

मां के दरबार में उमड़ी भक्तों भीड़

जासं, शिवहर : वासंतिक नवरात्र में लोग शक्ति की भक्ति में लीन हो चुके हैं। विभिन्न पूजा समितियों द्वारा निर्मित मां दुर्गा प्रतिमा का पट खुलने के बाद श्रद्धालुओं का उत्साह चरम पर है। शुक्रवार को मां के आठवें स्वरूप महागौरी की पूजा अर्चना की गई। शाम होते ही महिलाएं विभिन्न दुर्गा मंदिरों में दीप जलाई और सुख शांति के लिए आशीर्वाद मांगी। शिवहर पछियारी पोखर स्थित सहनी पूजा समिति द्वारा प्रत्येक वर्ष की... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 08:57 PM (IST)
        

शिक्षकों ने किया प्रदर्शन, सौंपा ज्ञापन

शिवहर, संस : परिवर्तनकारी प्रारंभिक शिक्षक संघ जिलाध्यक्ष अशोक कुमार के नेतृत्व में शुक्रवार को एक दिवसीय धरना प्रदर्शन का आयोजन जिला शिक्षा कार्यालय के समक्ष किया गया। धरनार्थियों ने वेतनमान की मांग को लेकरनारा बुलंद किया। कहा गया कि नियोजित शिक्षकों के वेतनमान की लड़ाई अब अंतिम चरण है। इस महासंग्राम की शुरुआत 30 मार्च को 11 बजे पूर्वाह्न गांधी मैदान में होगी। जिला सचिव रामाकांत कुमार ने आह्वान कि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 08:44 PM (IST)
        

उपभोक्ता फोरम के सदस्य की नियुक्ति रद

डुमरी कटसरी (शिवहर), संवाद सहयोगी : शिवहर जिला उपभोक्ता फोरम के एक सदस्य के काम पर उच्च न्यायालय ने रोक लगा दी है। राज्य सरकार द्वारा फोरम के सदस्य के रूप में अशोक कुमार को नियुक्त किये जाने के विरुद्ध राजमंगल प्रसाद द्वारा पटना उच्च न्यायालय में याचिका दायर की थी। जिसकी सुनवाई करते हुए न्यायालय ने अगले आदेश तक अशोक कुमार के काम करने पर रोक लगा दी है। अधिवक्ता सुनील कुमार और सुमन कुमार वर्मा द्वा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Mar 2015 10:33 PM (IST)
        

उत्पाद विभाग को बंदोबस्ती से 77 लाख राजस्व की प्राप्ति

जासं, शिवहर : वित्तीय वर्ष 2015-16 के लिए हुई शराब की दुकानों की बंदोबस्ती से 77 लाख से अधिक के राजस्व की प्राप्ति हुई है। जबकि बंदोवस्ती हेतु प्राप्त आवेदनों से 24 लाख रुपये प्राप्त हुए। उत्पाद अधीक्षक अमृता कुमारी ने बताया जिले में स्वीकृत 32 दुकानें हैं। विदेशी शराब व देशी शराब की सात-सात एवं कम्पोजिट शराब की 18 दुकानें है। सभी दुकानों की शत प्रतिशत बंदोबस्ती हो चुकी है। उत्पाद अधीक्षक ने बताया... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Mar 2015 10:30 PM (IST)
        

पेंशन की राशि अब लाभुक के खाते में

पिपराही (शिवहर), संवाद सहयोगी : पेंशन की राशि अब लाभुकों के खाते में चला जाएगा। डायरेक्ट बेनिफिट ट्रांसफर के तहत सभी प्रकार के पेंशन धारियों का पेंशन वितरण सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक के माध्यम से किया जाएगा। डीएम कुमार विनोद नारायण सिंह के निर्देश पर बीडीओ रंजीत कुमार ने इससे संबंधित पत्र जारी कर सभी पंचायत सचिव को पेंशनधारियों की खाता सहित सूची प्रखंड कार्यालय में जमा करने का निर्देश दिया है। कहा ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Mar 2015 10:16 PM (IST)
        

शिक्षकों का धरना प्रदर्शन 27 मार्च से

जासं, शिवहर : जिला प्राथमिक शिक्षक संघ के जिला स्तरीय पदाधिकारियों की बैठक जिला प्राथमिक शिक्षक संघ के अध्यक्ष मो. जमीरुद्दीन की अध्यक्षता में संघ कार्यालय में हुई। राज्य संघ के निर्देश के आलोक में आगामी 27 मार्च को मांगों को लेकर सभी प्रखंड कार्यालय पर धरना कर बीडीओ को ज्ञापन सौंपने का निर्णय लिया गया। 8 और 9 अप्रैल 15 को पटना में विधायक और विधान परिषद सदस्य के आवास का घेराव, 11 अप्रैल को समाहरणा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Mar 2015 10:13 PM (IST)
        

राजद की बैठक में विधानसभा चुनाव पर विमर्श

डुमरी कटसरी, संवाद सहयोगी : राजद कार्यकर्ताओं की बैठक डुमरी गांव के रामाधार ठाकुर के आवास पर हुई। कार्यकर्ताओं ने आगामी विधान सभा चुनाव के बारे में विचार विमर्श किया। आगामी विधान सभा चुनाव में पूर्व विधायक अजीत कुमार झा को पुन: चुनाव लडने के लिए अधिकृत किया गया। कहा गया कि पूर्व केंद्रीय मंत्री रघुनाथ झा शिवहर के विकास पुरुष हैं। आज शिवहर में जो कुछ भी देखा जा रहा है सब उन्हीं का किया हुआ है। जनता... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Mar 2015 10:06 PM (IST)
        

धान अधिप्राप्ति को ले किसान करेंगे आंदोलन

जासं, शिवहर : धान अधिप्राप्ति नहीं होने को लेकर किसान आंदोलन करेंगे। तरियानी प्रखंड के माधोपुर छाता पंचायत के मुखिया पति जगदीश राय ने कहा मेरे पंचायत के दर्जनों किसानों की धान कोई लेने वाला नहीं है। किसानों ने एक बैठक कर एक सप्ताह के अंदर समाहरणालय के मैदान में धान रखकर प्रशासनिक अधिकारियों के समक्ष आग लगाने का निर्णय लिया है। जब सरकार किसान के साथ न्याय नहीं करेगी तो बेबस किसान क्या करेंगे। औने प... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Mar 2015 10:01 PM (IST)
        

अस्ताचलगामी सूर्य को व्रतियों ने दिया अ‌र्घ्य

शिवहर, संवाद सहयोगी : जलाशयों के किनारे छठव्रतियों ने बुधवार की शाम अस्ताचलगामी सूर्य को अ‌र्घ्य दिया और मंगल की कामना की। छठ व्रत के महात्म्य के बारे में बताते हुए पंडित कामेश्वर झा ने कहा कि इस पर्व के करने से जहां पुत्र-पौत्रादिक की मंगल कामनाएं पूर्ण होती है। शारीरिक व्याधियों का निवारण होता है। बढ़ी है छठ व्रतियों की संख्या प्रति वर्ष चैती छठ करने वालों की संख्या में बढ़ोतरी हो रही है। वैसे... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Mar 2015 09:57 PM (IST)
        

कालाबाजारी के आरोप में डीलर की अनुज्ञप्ति रद

जागरण संवाददाता, शिवहर : खाद्यान्न की कालाबाजारी करने के मामले एसडीओ लालबाबू सिंह ने पुरनहिया प्रखंड के दोस्तियां गांव के डीलर रामबालक पासवान की अनुज्ञप्ति को रद कर दिया है। एसडीओ ने बताया कि केरोसिन एवं खाद्यान्न वितरण में उपभोक्ताओं ने अनियमितता बरतने की शिकायत की थी। जांच के बाद उपभोक्ताओं की शिकायत सही पाने के बाद डीलर रामबालक पासवान की अनुज्ञप्ति को रद किया गया है। एसडीओ के मुताबिक, रामबालक प... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Mar 2015 09:51 PM (IST)
        

जनता दरबार में परिवारिक लाभ योजना की राशि स्वीकृत

जासं, शिवहर : अनुमंडल पदाधिकारी के कार्यालय कक्ष में बुधवार को आयोजित जनता दरबार में परिवारिक लाभ योजना के करीब आधा दर्जन मामलों का निष्पादन किया गया। एसडीओ लालबाबू सिंह ने पुरनहिया प्रखंड एवं तरियानी प्रखंड के करीब आधा दर्जन पुराने और लंबित परिवारिक लाभ योजना के आवेदन राशि की स्वीकृति दी। संबंधित बीडीओ को लाभार्थियों के बीच शिविर लगाकर भुगतान करने का आदेश दिया। खाद्यान्न वितरण में अनियमितता के मा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Mar 2015 09:48 PM (IST)
        

45 क्िवटल का लक्ष्य

डुमरी कटसरी (शिवहर), संवाद सहयोगी : प्रखंड मुख्यालय में किसानों के बीच मूंग दाल की फसल के लिए मूंग बीज का वितरण किया गया। इस वर्ष बीज वितरण का लक्ष्य 45 क्िवटल निर्धारित किया गया है। लाभार्थियों को अनुदानित मूल्य 102 रुपये में 4 किलो 200 ग्राम का पैकेट उपलब्ध कराया जा रहा है। प्रखंड कृषि पदाधिकारी मुनेश्वर प्रसाद सिंह ने बताया कि सात पंचायत नया गांव पूर्वी, नयागांव पश्चिमी, जहांगीरपूर, श्यामपुर, म... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 24 Mar 2015 10:23 PM (IST)
        

चैती छठ व्रतियों ने किया खरना

जासं, शिवहर : लोक आस्था के महा पर्व चैती छठ के दूसरे दिन छठ व्रतियों ने पूरे दिन उपवास रहकर देर शाम साठी के चावल में गुड चावल रखकर खीर बनाई। केला के पता पर छठ व्रतियों ने न्योज निकाल कर पूजा अर्चना कर प्रसाद ग्रहण की। अस्ताचलगामी भगवान सूर्य को अ‌र्घ्य आज : छठ व्रती बुधवार को अस्ताचलगामी सूर्य को अ‌र्घ्य देने की तैयारी मे जुट गई है। हर जगह छठ के भक्ति गीतों इलाका भक्तिमय हो गया है। छठ व्रतियों क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 24 Mar 2015 10:21 PM (IST)
        

फूंका पुतला, लाठीचार्ज की निंदा

पिपराही, (शिवहर), संवाद सहयोगी : परिवर्तनकारी प्रारंभिक शिक्षक संघ ने सोमवार को पटना में नियोजित शिक्षकों पर लाठी चार्ज की निंदा की है। इसके विरोध में संगठन ने मंगलवार को शिवहर रजिस्ट्री चौक पर मुख्यमंत्री व शिक्षा मंत्री का पुतला फूंका तथा भगवान से इनको सद्बुद्धि देने की प्रार्थना की। पटना में डटे शिक्षकों को संगठन द्वारा नैतिक समर्थन प्रदान करने की बात कही। साथ ही तीस मार्च को होने वाले कार्यक्र... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 24 Mar 2015 10:13 PM (IST)
        

दो बाजारों की हुई बंदोबस्ती

डुमरी कटसरी (शिवहर), संवाद सहयोगी : प्रखंड क्षेत्र के दो बाजारों की बंदोबस्ती न्यूनतम सुरक्षित मूल्य पर कर दी गई। अंचल कार्यालय में डीएम की अध्यक्षता में डुमरी और नया गांव भिंडा बाजार की बंदोबस्ती मंगलवार को हुई। अंचलाधिकारी मनोज कुमार ने बताया कि इलाके के नयागांव बाजार, नयागांव भिंडा बाजार में डुमरी बाजार का प्रत्येक वर्ष सलाना मूल्य निर्धारित कर सौंप दिया जाता है। जिसमें एक बाजार को बंदोबस्त किय... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 24 Mar 2015 10:11 PM (IST)
        

उषा किरण के समर्थन में बैठक

पुरनहिया (शिवहर), संवाद सहयोगी : प्रखंड मुख्यालय स्थित रामजानकी बड़ी मठ परिसर में महंत बृजनारायण दास की अध्यक्षता में राजद कार्यकर्ताओं की बैठक मंगलवार को हुई। जिसमें आगामी स्थानीय प्राधिकार विधान परिषद् चुनाव में डॉ. उषा किरण को भारी मतों से जीताने के लिए कार्यकर्ताओं को पूरी शक्ति से लग जाने को कहा गया। साथ ही शिवहर विधानसभा चुनाव में पूर्व विधायक कुमार झा की जीत सुनिश्चित करने की तैयारी करने को ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 24 Mar 2015 10:08 PM (IST)
        

हार्डकोर नक्सली गिरफ्तार

तरियानी (शिवहर), संवाद सहयोगी : मुजफ्फरपुर पुलिस ने सोमवार की देर रात तरियानी थाना क्षेत्र के तरियानी छपरा गांव में छापेमारी कर हार्डकोर नक्सली बिकाऊ को गिरफ्तार किया है। जिससे मुजफ्फरपुर के एक थाने में पूछताछ की जा रही है। पुलिस सूत्रों के अनुसार गिरफ्तार नक्सली शिवहर के अलावा मुजफ्फरपुर जिले के कई नक्सली घटनाओं में वांछित है। और पढ़ें »

Updated on: Tue, 24 Mar 2015 10:06 PM (IST)
        

रंगारंग कार्यक्रम के साथ मना बिहार दिवस

जागरण संवाददाता, शिवहर : बिहार स्थापना दिवस के मौके पर मंगलवार को तीसरे दिन विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। इसके साथ ही समाहरणालय के मैदान में सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ पूर्व केन्द्रीय मंत्री रघुनाथ झा, जिलाधिकारी कुमार विनोद नारायण सिंह और एसपी शिव कुमार झा ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया। इस अवसर पर जिलाधिकारी कुमार विनोद नारायण सिंह ने बिहार ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 24 Mar 2015 08:50 PM (IST)
        
(News from Sheohar, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें