शिवहर

  • बिजली विभाग की कार्यशैली पर जताई नाराजगी

            
    Updated on: Mon, 08 Feb 2016 12:25 AM (IST)

    शिवहर। पिपराही बाजार पर एनपीपी के जिलाध्यक्ष मुकुल कुमार की अध्यक्षता में कार्यकर्ताओं व आमजनों की बैठक हुई। जिसमें बताया गया कि पिपराही पावर हाउस से अनियमित बिजली सप्लाई के दोषी सहायक अभियंता व कनिय अभियंता हैं। एक हीं गाव के पाच वार्ड में अलग-अलग स्थानों पर बिजली की आपूर्ति की जाती है तो किसी में बिल्कुल नहीं। पूर्व में पावर हाउस का घेराव भी किया गया था। तब अधिकारियों ने 15 दिनों में काम आपूर्ति... और पढ़ें »

  • जंगली सुअर के हमले में एक जख्मी

            
    Updated on: Mon, 08 Feb 2016 12:24 AM (IST)

    शिवहर। पिपराही में जंगली सुअरों का इन दिनों आतंक लगातार जारी है। इसी क्रम में रविवार की शाम नया गाव महुआवा गाव में घास काटने के दौरान एक व्यक्ति पर जंगली सुअर ने हमला कर गंभीर रूप से जख्मी कर दिया। बाद में लोगों के द्वारा खदेड़े जाने पर सुअर भागा। जख्मी का इलाज सदर अस्पताल में किया जा रहा है। ग्रामीणों ने बताया कि देवेन्द्र पासवान सरेह में घास काट रहा था कि इसी दौरान सुअर ने हमला कर दिया। आनन फानन ... और पढ़ें »

  • ग्राम सभा को लेकर बीडीओ ने दिया निर्देश

            
    Updated on: Mon, 08 Feb 2016 12:17 AM (IST)

    शिवहर। पिपराही प्रखंड मुख्यालय में बीडीओ अजय कुमार की अध्यक्षता में प्रखंड कर्मियों की महत्वपूर्ण बैठक हुई। इस दौरान आगामी 9 से 11 फरवरी तक पंचायतों में आयोजित होने वाले ग्रामसभा को लेकर पंचायत सचिव को आवश्यक दिशा निर्देश दिया गया। बीडीओ ने बताया कि आईपीपीई के तहत वार्ड वार सर्वेक्षण कार्य किया जा रहा है। जिसके बाद उक्त तिथि पर ग्राम सभा का आयोजन कर अगले पांच साल के लिए योजनाओं का चयन किया जाएगा। ... और पढ़ें »

  • धान खरीदारी की रिपोर्ट हुई जारी

            
    Updated on: Mon, 08 Feb 2016 12:16 AM (IST)

    शिवहर। पुरनहिया के अदौरी पैक्स ने अब तक 1040 क्विटंल धान की खरीदारी कुल 17 किसानों से की है। इन्हें 1410 रूपये प्रति क्विटंल से भुगतान होना है। अदौरी पैक्स के अध्यक्ष विपिन कुमार ने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि ग्यारह किसानों का 598 क्विटंल धान खरीद का कुल 8,43,180 रुपये का भुगतान अब तक हो चुका है। शेष किसानों का भुगतान रोटेशन प्रणाली के अनुसार एसएफसी को चावल आपूर्ति करने के बाद हीं किया जा सकता... और पढ़ें »

  • जा रहे थे बाइक बेचने चढ़ गए पुलिस के हत्थे

            
    Updated on: Mon, 08 Feb 2016 12:15 AM (IST)

    शिवहर। पिपराही पुलिस ने शनिवार को चोरी की बाइक के साथ अंतर जिला चोर गिरोह के दो सदस्यों को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की है। उक्त दोनों कमरौली गाव के निवासी है। जो बाइक बचने के दौरान दबोचे लिए गए हैं। जबकि मुख्य सरगना के गिरफ्तार के लिए लगातार छापेमारी की जा रही है। एसडीपीओ प्रितिस कुमार ने बताया कि पिछले दिनों देकुली धाम से एक बाइक की चोरी हो गई थी। जिसकी बरामदगी के लिए थानाध्यक्ष सुजीत कुमा... और पढ़ें »

  • अगलगी में चार घर जल कर राख

            
    Updated on: Mon, 08 Feb 2016 12:15 AM (IST)

    शिवहर। तरियानी में शनिवार की देर रात थाना क्षेत्र के छतौनी गाव के दलित बस्ती में अचानक लगी आग में चार घर जल कर राख हो गए। वहीं इस घटना में एक भैंस समेत आधा दर्जन बकरियां झुलस गई। वहीं घर में रखे अनाज, कपड़े, मोबाइल व अन्य घर के समान नष्ट हो गए। हालांकि घटना की सूचना पर पहुंचे अग्निशमन दल ने आग पर काबू पा लिया। इस अगलगी की घटना के मुख्य रूप से शिकार हुए लोगों में महेन्द्र पासवान, अरविंद पासवान, प्रव... और पढ़ें »

  • अब खुले में किया शौच तो बजेगी सीटी

            
    Updated on: Mon, 08 Feb 2016 12:14 AM (IST)

    शिवहर। .. और अब खुले में शौच करने वाले लोगों को सीटी बजा कर जागरूक किया जाएगा। साथ हीं उन्हें ताकित किया जाएगा कि शौचालय का ही उपयोग करें। इसके लिए तीनों पंचायतों में दस सदस्यीय निगरानी टीम का चयन किया गया है। जिसके पास सीटी व टार्च उपलब्ध कराया गया है। जो सुबह शाम सड़क के किनारे शौच करने वाले को शौचालय उपयोग करने की सलाह देगे। पूरे सूबे में शिवहर ऐसा जिला बनने जा रहा है कि एक साथ तीन पंचायत खुले ... और पढ़ें »

  • सरस्वती पूजा 13 को शास्त्र सम्मत

            
    Updated on: Mon, 08 Feb 2016 12:13 AM (IST)

    शिवहर। वसंत पंचमी का पर्व इस बार आगामी 13 फरवरी दिन शनिवार को मनाया जना शास्त्र सम्मत है। उक्त जानकारी जिले के विख्यात पंडित कामेश्वर झा ने दी है। भ्रम निवारण के लिए कहा कि या तिथि उदया भानू, सा तिथि सकला भवेत। इसलिए 13 फरवरी शनिवार को हीं सरस्वती पूजन करना श्रेष्ठ है। इस पूजा के प्रादुर्भाव के संदर्भ में पंडित झा ने बताया कि सृष्टि सृजन के बाद मानव सहित अन्य जीव अविवेकी हो स्वकुल नाशक और नरभक्षी ... और पढ़ें »

  • नवविवाहिता की रहस्यमय मौत, शव का हुआ पोस्टमार्टम

            
    Updated on: Mon, 08 Feb 2016 12:13 AM (IST)

    शिवहर। रविवार की सुबह थाना क्षेत्र के धोबाहीं गाव में एक महिला की संदेहास्पद स्थिति में मौत होने का मामला सामने आया है। वही मौत की सूचना पर नगर थानाध्यक्ष वीरेंद्र कुमार महतो ने वहा पहुंच आगन में रखे शव को पुलिस अभिरक्षा में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। वहीं पुलिस मामले की तहकीकात की जा रही है। मृतका सीता देवी उम्र करीब 20 वर्ष धोबाहीं निवासी विनोद राम की पत्‍‌नी है जिसकी पिछले साल हीं शादी ह... और पढ़ें »

  • नाबालिग से दुष्कर्म मामले के आरोपी को पुलिस ने दबोचा

            
    Updated on: Mon, 08 Feb 2016 12:12 AM (IST)

    शिवहर। नाबालिग बच्ची के साथ हुए दुष्कर्म मामले में पुलिस ने त्वरित छापेमारी की कार्रवाई कर आरोपी को धर दबोचा है। इस मामले में महिला थाने में दर्ज काड के अनुसंधानकर्ता सूरजबाला सिंहा एवं तरियानी थानाध्यक्ष अनिरुद्ध प्रसाद ने संयुक्त छापेमारी कर दुष्कर्मी मनीष कुमार उर्फ लड्डू कुमार को राजाडीह में गिऱफ्तार किया। जिसे आज शिवहर न्यायालय को सुपूर्द कर दिया। बता दें कि एक नौ वर्षीय बच्ची के साथ दुष्कर्... और पढ़ें »

  • कुख्यातों के घर भेजें गए इश्तेहार

            
    Updated on: Mon, 08 Feb 2016 12:11 AM (IST)

    शिवहर। टेक्नो पावर कंपनी के सुपरवाइजर राजेंद्र प्रसाद सिंह हत्याकाड मामले में शनिवार को कुख्यात मुकेश पाठक सहित तीन के विरुद्ध कोर्ट से जारी किए गए इश्तेहार को जहां जिले के डुमरी गाव निवासी अभिषेक झा के घर इश्तेहार को चस्पा दिया गया है। वहीं मुकेश पाठक व विकास झा के घर विशेष बल को इश्तेहार के साथ भेजा गया है। एसपी स्वपनाजी मेश्राम ने बताया कि विशेष बल को इश्तेहार के साथ दूसरे जिले के दोनों आपराधिय... और पढ़ें »

  • जिला परिषद की सीट पर सरगर्मी बढ़ी

            
    Updated on: Mon, 08 Feb 2016 12:10 AM (IST)

    शिवहर। पुरनहिया में जिला परिषद् की एक मात्र सीट पर राजनीतिक सरगर्मी तेज हो गई है। सभी संभावित उम्मीदवार अपने पक्ष में जनसंपर्क अभियान तेज कर दिया है। अदौरी गाव से दो उम्मीदवार संभावित हैं। कद्दावर दलित नेता रहे सत्येन्द्र राम सत्यार्थी की पतोहू सरिता देवी, सुखलाल राम तो कटैया से गरीब गजाधर पासवान, खैरापहाड़ी से राजकिशोर पासवान, बसंत जगजीवन से अतेन्द्र भगत, बसंतपट्टी से गीता देवी, ठीकहा से मुखिया इं... और पढ़ें »

  • नक्सल विरोधी अभियान में पुलिस ने की छापेमारी

            
    Updated on: Mon, 08 Feb 2016 12:09 AM (IST)

    शिवहर। पुरनहिया में एसपी स्वप्नाजी मेश्राम के निर्देश पर नक्सल विरोधी अभियान के तहत स्थानीय थानाध्यक्ष अशोक सिंह ने शनिवार की रात विभिन्न गावो में छापेमारी की। इस दौरान पुलिस टीम ने कई जगहों पर नक्सलियों की टोह लेते रहे। हालाकि इस छापेमारी में पुलिस को कुछ खास हाथ नही लग सका। इस दौरान दोस्तिया दक्षिणी, अदौरी, बखार चंडीहा समेत अन्य गावों में भी छापेमारी हुई। छापेमारी टीम में थानाध्यक्ष के अतिरिक्त ... और पढ़ें »

  • अगलगी में हजारों की संपत्ति खाक

            
    Updated on: Mon, 08 Feb 2016 12:08 AM (IST)

    शिवहर। पिपराही थाना क्षेत्र के रतनपुर गाव में रविवार की शाम अचानक आग लगने से एक घर समेत हजारों की संपत्ति जलकर राख हो गई है। अगलगी में गाय व बछड़ा भी झुलस गए। जिसका इलाज स्थानीय चिकित्सक कर रहे हैं। शिव शकर सिंह के घर में लगी आग के कारणों में बिजली के शॉट सर्किट बताया जा रहा है। वहीं आसपास के लोगों के प्रयास से आग पर काबू पाया जा सका। और पढ़ें »

  • रेलखंड बनने की हसरत को लगे पंख

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 11:53 PM (IST)

    शिवहर, संवाद सहयोगी : अब लगता है जिले में वर्षो से रेलखंड निर्माण के जिले वासियों की हसरत को पंख लगेंगे। क्योंकि रेल लाइन से जिले को जोड़ने के प्रक्रिया की कवायद शुरु हो गई है। सासद रमा देवी ने इस मामले को संसद में उठाई थी। इसके बाद से कागजी प्रक्रिया प्रारंभ हो गई है। सासद ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि संबंधित मंत्रालय में प्रस्ताव भेजे गए हैं। शीघ्र हीं इस मसले पर रेल मंत्री से वार्ता... और पढ़ें »

  • चोरों ने रोशनदान तोड़ किया लाखों की चोरी

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 12:18 AM (IST)

    शिवहर। पुरनहिया थाने के चंडीहा गाव में शिक्षक सुनील कुमार द्विवेदी के घर में चोरों ने रोशनदान को तोड़ व उसके रास्ते घुस कर करीब तीन लाख की संपत्ति चुरा ली। गृहस्वामी के बाहर रहने का चोरों ने फायदा उठाते हुए इस घटना को अंजाम दिया। शनिवार को इसकी सूचना मिलने पर शिक्षक की पत्‍ि‌न नूतन द्विवेदी ने परिवार के सभी लोगों को सूचना दी। उनके परिवार के लोग शादी समारोह में भाग लेने डुमरा गये थे। आज शादी के विधा... और पढ़ें »

  • खुले में शौच तो होगा जुर्माना

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 12:16 AM (IST)

    शिवहर। स्वच्छ भारत मिशन के तहत पिपराही प्रखंड के परसौनी बैज मुखिया जितेंद्र कुमार उर्फ अनिल बैठा के नेतृत्व मे सभी वाडरें में सफाई अभियान चलाया गया। जिसमें गाव के गलियों तक की साफ सफाई की गयी। वहीं लोगों को स्वच्छता का महत्व बताते हुए पंचायत को निर्मल पंचायत बनाने में सहयोग करने की अपील की गयी। वहीं सावधान किया गया कि सड़क पर खुले में शौच करने वालों पर जुर्माना लगाया जाएगा। इतना हीं नहीं खुले में श... और पढ़ें »

  • बाइक एजेंसी में लगी आग, करीब बीस लाख की क्षति

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 12:15 AM (IST)

    शिवहर। शनिवार की सुबह करीब नौ बजे मुख्यालय के हीरो बाईक शो रुम देव श्री ऑटो के स्टोर रुम में अचानक आग लग गयी। फौरन अग्निशमन को सूचना दी गयी दमकल कर्मियों ने आग पर काबू पाया। शो रूम के प्रबंधक रविरंजन ने बताया कि स्पेयर पार्ट्स, स्टेशनरी, कंप्यूटर एवं प्रिंटर सहित करीब बीस लाख रूपये का नुकसान हुआ है। अगलगी का कारण बिजली का शॉट सर्किट बताया गया है। और पढ़ें »

  • कृषि वैज्ञानिक सलाहकार समिति की हुई बैठक

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 12:14 AM (IST)

    शिवहर। स्थानीय कृषि विज्ञान केंद्र के जिला कार्यक्रम समन्वयक मो. रेयाज अहमद की अध्यक्षता में शनिवार को हुई। जिसमें विगत वर्ष के सुझाव एवं उस दिशा में किये गये प्रयास की समीक्षा की गई। वहीं आने वाले दिनों के लिए समिति सदस्यों का मंतव्य लिया गया। एवं उसके क्रियान्वयन की रूप रेखा तय की गयी। कार्यक्रम समन्वयक मो. नेयाज ने बताया कि विज्ञान केंद्र के संपर्क पथ परिसर के सौंदर्यीकरण, सहित किसानों को आधुनि... और पढ़ें »

  • ..और फिर नहीं होगी इंटर की पढ़ाई

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 12:13 AM (IST)

    शिवहर। ..और एक बार फिर केंद्रीय विद्यालय में बच्चों को बारहवीं की पढ़ाई की सुविधा नहीं उपलब्ध हो पाएगी। क्योंकि इस विद्यालय के पास अब तक अपना भवन नसीब नहीं हो सका है। जिससे बारहवीं की पढ़ाई के लिए छात्रों को अन्य शहरों का रूख करना पड़ेगा। ऐसे में गरीब बच्चों को शहरों में रह कर पढ़ाई करने में कठिनाई उत्पन्न होगी। अभी फिलहाल कालावती जियालाल उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में केंद्रीय विद्यालय संचालित हो ... और पढ़ें »

(News from Sheohar, Bihar)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें