1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

शिवहर

नियोजित शिक्षकों ने मौन जुलूस निकाला

पिपराही, संस : नियोजित शिक्षकों ने 21वें दिन पिपराही बीआरसी रोड से मौन जुलूस निकाला। जो पिपराही बाजार का भ्रमण कर बीआरसी पर पहुंचा। इसके बाद आयोजित सभा में शिक्षक नेताओं ने सरकार पर वादा खिलाफी का आरोप लगाया। कहा कि जब तक समान काम समान वेतन नहीं मिलेगा, तब तक हड़ताल खत्म नहीं होगी। शिक्षकों ने भूकंप में मारे गए लोगों की आत्मा की शांति के लिए दो मिनट का मौन रखा और प्रार्थना की। मौके पर मधुरेन्द्र ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Apr 2015 02:36 AM (IST)
        

हर हाल में तय हो वेतनमान

शिवहर, संस : नियोजित शिक्षकों की हड़ताल जारी है। 21 वें दिन भी शिक्षकों ने विरोध प्रदर्शन किया। संघ के नेता उमेश कुमार तिवारी, राधेश्याम सिंह, अशोक कुमार, चितरंजन कुमार सिंह ने सरकार पर दोहरी नीति अपनाने का आरोप लगाया। कहा कि हर हाल में वेतनमान तय हो। तय किया गया कि 2 मई कों कैंडल मार्च निकाला जाएगा। 4 मई को सभी बीआरसी पर एक दिवसीय धरना, 5 मई को जिला शिक्षा पदाधिकारी कार्यालय के समक्ष धरना होगा। मौ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Apr 2015 01:17 AM (IST)
        

वांछित हत्यारा पकड़ा गया : एसपी

शिवहर, संस : एसपी शिव कुमार झा ने कहा कि कई कांडों का वांछित छोटू चौधरी उर्फ उदय शंकर चौधरी पकड़ा गया। पुलिस ने उसके पास से लोडेड पिस्तौल के साथ 6 जिंदा कारतूस भी बरामद किया। मंगलवार को श्यामपुर भटहां थाना क्षेत्र के नया गांव के समीप एसएसबी व श्यामपुर भटहां पुलिस की संयुक्त छापेमारी में छोटू चौधरी पकड़ाया। वह नया गांव का रहने वाला है और शत्रुघ्न राय की हत्या का नामजद है। उस पर श्यामपुर भटहां थाने मे... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Apr 2015 01:17 AM (IST)
        

शिवहर : तीन वारंटी गिरफ्तार

तरियानी, संस : पुलिस ने मंगलवार की रात बासरपुर गांव में छापेमारी कर तीन वारंटियों को गिरफ्तार कर लिया। ----------------- बच्चों का टीकाकरण ------------- तरियानी, संस : नोडल पदाधिकारी एवं बीएमसी की देखरेख में सैकड़ों बच्चों को जानलेवा बीमारी से बचाव के लिए वीसीजी, डीपीटी एवं पेंटावैलेट के टीके लगाए गए। तरियानी में स्थायी एएनएम नहीं रहने के कारण माह में एक बार विशेष टीकाकरण शिविर का आयोजन किया... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Apr 2015 01:17 AM (IST)
        

सिंगाही जूनियर टीम विजयी

पिपराही, संस : प्रखंड के सिंगाही गांव में आयोजित हरि वल्लभ नारायण सिंह क्रिकेट टूर्नामेंट में सिंगाही जूनियर टीम ने बेलवा पूर्वी को पंाच विकेट से हराया। इससे पूर्व जिला रालोसपा अध्यक्ष राजेश कुमार सिंह ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त किया। कहा कि ग्रामीण स्तर पर इस तरह के आयोजन से प्रतिभा निखरती है। जो आगे चलकर देश का मान बढ़ाता है। खेल से समाज में भाईचारा व अपनापन बढ़ता है। बेलवा पूर्वी की टीम टॉस ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Apr 2015 01:17 AM (IST)
        

इंदिरा आवास नहीं बनाने पर कार्रवाई

तरियानी (शिवहर), संस : इंदिरा आवास की किस्त उठा कर आवास नहीं बनाने वाले लाभुकों की अब खैर नहीं। शीघ्र ही उन पर वाद दायर कर राशि वसूली जाएगी। साथ ही एफआइआर दर्ज होगी। बुधवार को इंदिरा आवास सहायकों की बैठक में बीडीओ डॉ. संजय कुमार सिंह ने यह बात कही। उन्होंने लिंटर तक मकान बनाने वाले लाभुकों को दूसरी किस्त का भुगतान शीघ्र करने को कहा। जबकि, पैसा लेकर मकान नहीं बनाने वालों के खिलाफ उजला चिट्ठी, फिर ल... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Apr 2015 01:17 AM (IST)
        

सघन वाहन चेकिंग

पिपराही (शिवहर), संवाद सहयोगी : एसपी एस के झा के निर्देश पर स्थानीय पुलिस ने बुधवार को धनकौल, पिपराही तथा दोस्तियां चौक के समीप सघन वाहन चेकिंग अभियान चलाया। चेकिंग के दौरान वाहनों के कागजात, डिक्की तथा हेलमेट से संबंधित जांच की गई। वाहन चेकिंग से बिना कागजात चलने वाले वाहन मालिकों में हड़कंप मच गया। चेकिंग के दौरान थानाध्यक्ष देव कुमार तिवारी, सअनि ललन शर्मा तथा पुलिस बल शामिल थे।और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Apr 2015 01:17 AM (IST)
        

बाजार में दिखी चहल पहल

शिवहर, संस : भूकंप का खौफ अब खत्म होने लगा है। बुधवार को बाजार में चहल पहल दिखी। विद्यालयों में छात्रों को जाते देखा गया। और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Apr 2015 01:17 AM (IST)
        

भूकंप में जख्मी लोगों को मिला चेक

पिपराही, संस : सीओ सुधीर कुमार ने बताया कि भूकंप के दौरान घायल देकुली धर्मपुर निवासी प्रियंका कुमारी तथा छतौना गांव के प्रगास बैठा को 4300 रुपये का चेक को गुरुवार को दिया जाएगा। मालूम हो कि शनिवार को भूकंप के दौरान दीवार गिरने से प्रियंका कुमारी बुरी तरह से जख्मी हो गई थी। वहीं, प्रगास बैठा का हाथ टूट गया। और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Apr 2015 01:17 AM (IST)
        

भूकंप पीडि़त की मौत

पुरनहिया, संस : अदौरी गांव निवासी सत्यनारायण साह ( 65) की मौत बुधवार को एसकेएमसीएच में हो गई। उन्हें भूकंप के दौरान दिल का दौरा पड़ा था। उनके भाई एवं वार्ड सदस्य राम अयोध्या साह ने बताया कि इलाज में व्यस्त होने के कारण प्रशासन को सूचना नहीं दी जा सकी थी। सीओ देवेन्द्र कुमार झा ने कहा कि नियमानुकूल कार्रवाई होगी। और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Apr 2015 01:17 AM (IST)
        

पीड़ितों को सहायता देने को सरकार प्रतिबद्ध

शिवहर, संस : कला एवं युवा संस्कृति मंत्री व जिले के प्रभारी मंत्री राम लखन राय रमन ने बुधवार को निरीक्षण भवन में भूकंप प्रभावितों की समीक्षा की। उन्होंने कहा सरकार द्वारा पीड़ितों को हर संभव सहायता दी जा रही है। प्रशासनिक तंत्र प्रभावितों की सहायता में जुटा है। सीतामढ़ी के बैरगनियां में स्वयं चूड़ा खाकर राहत पैकेट का जायजा लिया। मंत्री ने कहा बैरगनियां के राहत शिविर में नेपाल से आए 41 घायलों का इ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Apr 2015 01:17 AM (IST)
        

10 लाख रुपये की मांगी लेवी

जास, शिवहर : एसपी शिव कुमार झा ने कहा है कि सोमवार की देर रात आजाद हिंद फौज के अपराधियों ने पुल निर्माण निगम के मजदूरों पर करीब आधा दर्जन अपराधियों ने गोली बारी कर फरार हो गए। एसपी ने बताया निर्माणाधीन पुल निगम के मुंशी को एक सप्ताह पूर्व ही आजाद हिंद फौज के अपराधियों ने 10 लाख रुपये की लेवी देने की मांग को लेकर पर्चा दिया था, लेकिन निगम के मुंशी ने इसकी सूचना पुलिस को नहीं दी थी। सोमवार को अपराधी... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Apr 2015 04:36 AM (IST)
        

शोक सभा का आयोजन

पिपराही, संवाद सहयोगी : नियोजित शिक्षक महासंघ ने पिपराही बीआरसी केंद्र पर जमीरी लाल साह की अध्यक्षता में बैठक की। इसमें नेपाल व बिहार में भूकंप से मृत लोगों की आत्मा की शांति के लिए शोक सभा कर श्रद्धांजलि दी । शोक सभा में मधुरेन्द्र कुमार, चित्तरंजन तिवारी, मनीष कुमार, पवन कुमार, अरुणाकर झा, विनयीस कुमार, इंदिरा देवी, वीणा देवी, जाकिर हुसैन, अफताब आलम सहित अन्य उपस्थित थे।और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Apr 2015 01:14 AM (IST)
        

30 अप्रैल से पोलियो अभियान

तरियानी (शिवहर), संवाद सहयोगी : सूबे में भूकंप को लेकर यूनिसेफ मुख्यालय के निर्देशानुसार अब 30 अप्रैल से पल्स पोलियो अभियान शुरू होगा। इसकी तैयारी जारी है। मंगलवार को नरवारा अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में यूनिसेफ के बीएमसी विवेक कुमार सिंह की अध्यक्षता में बैठक आयोजित की गई। इसमें भूकंप के दौरान मरे व पीड़ित लोगों के लिए प्रार्थना सभा का आयोजन किया गया। इसमें मृत आत्मा की शांति के लिए दो मि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Apr 2015 01:14 AM (IST)
        

सत्य का साथ कभी न छोड़े : बाल तपस्वी

शिवहर, संवाद सहयोगी : सत्य पथ का अनुशरण कर मानव तमाम इच्छाओं की पूर्ति कर सकता है। वहीं परमेश्वर का कृपा पात्र बन सकता है। बाल तपस्वी नारायण दास जी महाराज ने ये बातें रसीदपुर में प्रारंभ सप्तचंडी पाठ महायज्ञ के आठवें दिन प्रवचन के दौरान ये बातें कहीं। उन्होंने उदाहरण के माध्यम से सत्य की महत्ता को समझाया। जिज्ञासु भक्तों के शंका का समाधान स्वयं करते हुए कहा कि सत्य का मार्ग कठिन रहता है किंतु सुखद... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Apr 2015 01:14 AM (IST)
        

मतदाता सूची का निर्माण कार्य शुरू

जासं, शिवहर : सीतामढ़ी सह शिवहर स्थानीय प्राधिकारी निर्वाचन क्षेत्र के सहायक निर्वाचन पदाधिकारी सह एसडीओ लाल बाबू सिंह ने उप विकास आयुक्त सह मुख्य कार्यपालक पदाधिकारी जिला परिषद शिवहर, कार्यपालक पदाधिकारी, नगर पंचायत शिवहर एवं सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी को स्थानीय प्राधिकारी निर्वाचन क्षेत्र के निर्वाचन क्षेत्र के निर्वाचन सूची के निर्माण के लिए निर्वाचकों से संबंधित निर्धारित विहित प्रपत्र के साथ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Apr 2015 01:13 AM (IST)
        

दीवारें में पड़ी दरारे

तरियानी (शिवहर), संवाद सहयोगी : भूकंप से इलाके के कई मकान ध्वस्त हो गए। दर्जनों मकानों में दरारें आ गई। भूकंप के लगातार झटके से अब भी मकानों में दरार आने का सिलसिला जारी है। सलेमपुर रामजानकी मंदिर की एक दीवार गिर गई। औरा गांव के अजीत सिंह उर्फ रामबाबू सिंह के तरियानी चौक स्थित मार्केट में भी दरार आ गई है। सरकारी आंकड़ों पर गौर करें तो प्रखंड क्षेत्र में एक झोपड़ी ध्वस्त होने तथा 5 घरों में आंशिक रूप... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Apr 2015 01:13 AM (IST)
        

लोजपा अतिपिछडा प्रकोष्ठ जिला कमिटी का गठन

जास, शिवहर : लोजपा के अति पिछड़ा प्रंकोस्ट के जिलाध्यक्ष नागेन्द्र साह ने जिला स्तरीय कमिटी का गठन कर दिया है। जिला उपाध्यक्ष के पद विकाउ ठाकुर, नगर अध्यक्ष सुरेश ठाकुर, सचिव राम नाथ शर्मा, महासचिव भेाला सहनी, माधुरी देवी, पिपराही प्रख्ाड अध्यक्ष के पद शत्रुधन सहनी, उपाध्यक्ष बेचन ठाकुर, तरियानी प्रख्ाड अध्यक्ष के पद पर राम जी पंडित, उपाध्यक्ष दिनेश ठाकुर, पुरनहिया प्रख्ाड अध्यक्ष के पद स्वपन पंडित... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Apr 2015 01:13 AM (IST)
        

भूकंप से क्षतिग्रस्त मकानों की होगी जांच

जासं, शिवहर : शिवहर विधायक मो. सर्फूदीन ने कहा कि भूकंप प्रभावित परिवारों को सरकार हरसंभव सहायता उपलब्ध कराने के लिए कटिबद्ध हैं। मंगलवार को शिवहर स्थित आवास पर जदयू नेताओं के साथ जिले के प्रभावित परिवार की क्षति की समीक्षा के दौरान यह बात कही। विधायक ने कहा कि प्रशासन द्वारा प्रभावित परिवार के पास जाकर तत्क्षण राहत उपलब्ध कराया गया है। इसके लिए प्रशासन को बधाई देते हुए कहा कि पुरनहिया के आसोपुर ए... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Apr 2015 01:13 AM (IST)
        

दो दिनों में करें सर्वेक्षण

पिपराही (शिवहर), संवाद सहयोगी : भूकंप से प्रभावित मकानों का सर्वेक्षण कार्य दो दिनों के भीतर करने का निर्देश सीओ सुधीर कुमार ने राजस्व कर्मचारियों को दिया है। सीओ ने कहा कि इसके लिए सभी को सख्त निर्देश दिये गये हैं। अंचल कार्यालयों में प्राप्त आवेदनों की भी जांच करने का आदेश राजस्व कर्मचारी को दिया गया है।और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Apr 2015 01:12 AM (IST)
        
(News from Sheohar, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें