Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 23,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

शिवहर

पांच वारंटी गिरफ्तार, तीन वाहन जब्त

जासं, शिवहर : लोकसभा चुनाव को को लेकर वाहन चेकिंग व वांरटियों की गिरफ्तारी का विशेष अभियान जारी है। इस क्रम में पिपराही थाने के देकुली धर्मपुर गांव के पुतुल पांडेय को पिपराही पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। श्यामपुर भटहां थाना क्षेत्र के दो वारंटी अब्दुल क्यूम व अब्दुल वहीम को श्यामपुर भटहां पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। वाहन चेकिंग के दौरान तरियानी पुलिस ने तीन बाइक को जब्त कर लिया। इसके... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 11:46 PM (IST)
        

वोट हमारा है अनमोल

शिवहर, संस : बिहार महिला समाख्या सोसायटी के तत्वावधान में और प्रखंड विकास पदाधिकारी शिवनंदन प्रसाद के नेतृत्व में मतदाता जागरुकता रैली निकाली गई। जो प्रखंड कार्यालय से खैरवा गांव प्राइमरी स्कूल तक गई। रैली में शामिल लोगों ने वोट हमारा है अनमोल कभी न लेंगे इसका मोल के नारे लगाए। महादलित बस्ती में वोट का महत्व बताया। इस रैली में महिला समाख्या सोसायटी की जिला प्रभारी अनिता दास, राजकुमारी सिन्हा, सुशी... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 11:46 PM (IST)
        

चुनाव को लेकर डीएम ने की गहन मंत्रणा

शिवहर, संस : जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिला पदाधिकारी कुमार विनोद नारायण सिंह एवं प्रेक्षक के बीच परिसदन में चुनाव को लेकर गहन बातचीत हुई। इस दौरान निष्पक्ष चुनाव कराने की प्रतिबद्धता जताई गई। इसके बाद संबंधित पदाधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए गए। प्रेक्षक ने अपना दूरभाष नंबर भी जारी किया। इस नंबर 06222-250025 एवं फैक्स 06222-257052 पर चुनाव संबंधी सूचना दी जा सकती है। मौके पर अनुमंडल पुलिस पदा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 11:45 PM (IST)
        

हरनाही पूर्वी के ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

शिवहर, संस : गांव का विद्युतीकरण नहीं होने से नाराज हरनाही पूर्वी के ग्रामीणों ने समाहरणालय के समक्ष प्रदर्शन किया। इसके बाद जिला निर्वाचन पदाधिकारी को आवेदन देकर कहा कि बिजली नहीं मिलने के कारण आगामी चुनाव में मतदान नहीं करेंगे। आवेदन में मुखिया जोखन मांझी, रफीक आलम, शैलेन्द्र प्रसाद सिंह, रामअनूप सिंह, जितेन्द्र कुमार, संजय कुमार, रामेश्वर सिंह, रामदेव सहनी, रघुनाथ सिंह, नीतेश बैठा, वीरेन्द्र रा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 11:45 PM (IST)
        

एक पदाधिकारी के भरोसे अग्निशमन सेवा

शिवहर, संस : यहां अग्निशमन सेवा मात्र एक पदाधिकारी के भरोसे है। जबकि, विभाग में 20 पद स्वीकृत हैं। जिला अग्निशमन पदाधिकारी शशिकांत शर्मा का कहना है कि स्टाफ न होने से परेशानी होती है। हालांकि, अगलगी की सूचना मिलने के बाद घटनास्थल पर पहुंचने में देर नहीं करते। गृह रक्षावाहिनी के 8 जवानों से काम लिया जाता है। इस साल जनवरी से अब तक 24 कांडों का शमन किया गया है। सभी प्रखंडों में दमकल जरूरी है। स... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 11:44 PM (IST)
        

डीएम ने नये कोषांगों का किया गठन

जासं, शिवहर : लोकसभा चुनाव शांतिपूर्ण संपन्न कराने के लिए जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह डीएम कुमार विनोद नारायण सिंह ने अलग से कुछ नये कोषांगों का भी गठन किया है। अपर समाहर्ता राजीव वर्मा के नेतृत्व में मीडिया कोषांग हेल्पलाइन एवं नियंत्रण कक्ष समाहरणालय के उपरी तल पर स्थापित किया गया है। जिसमें निम्नलिखित पदाधिकारी व कर्मियों की प्रतिनियुक्ति की गई है। जिसका हेल्पलाइन नम्बर- 18003456359, नियंत्रण कक... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Apr 2014 10:10 PM (IST)
        

लोडेड देसी कट्टा के साथ युवक गिरफ्तार

पुरनहिया, संवाद सहयोगी : स्थानीय पुलिस ने कोल्हुआ ठीकहा गांव सें एक लोडेड देसी कट्टा व दो बिना नम्बर बाइक के साथ एक को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार युवक नवल किशोर राय के संबंध में पुलिस को गाड़ियों के अवैध कारोबार में शामिल होने की सूचना मिली थी। जिसके बाद थानाध्यक्ष जय किशोर कुमार ने सशस्त्र बल के साथ राय के घर पर छापामारी की। जहां उसके बैठका से बिना नम्बर की दो बाइक बरामद हुए, साथ ही वहां से लोडेड ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Apr 2014 10:05 PM (IST)
        

चेकिंग में बाइक जब्त, लोगों में हड़कंप

पिपराही, संवाद सहयोगी : अंचलाधिकारी सुधीर कुमार तथा थानाध्यक्ष सुजीत कुमार के नेतृत्व में सोमवार को पिपराही मुख्य चौक पर सघन वाहन चेकिंग अभियान चलाया गया। चेकिंग में वाहनों के कागजात के साथ चालक की तलाशी भी ली गयी। इस दौरान बिना कागजात के एक बाइक जब्त हुई। थानाध्यक्ष ने बताया कि उक्त गाड़ियों पर अग्रेतर कार्रवाई के लिए जिला परिवहन पदाधिकारी को प्रपत्र भेजा गया है। वाहन चेकिंग से बिना कागजात के चलने... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Apr 2014 09:06 PM (IST)
        

62 मतदान केन्द्र पर चलाया गया अभियान

पिपराही, संवाद सहयोगी : प्रखंड के सभी 62 मतदान केन्द्रों तथा गांवों में स्वीप के तहत मतदाता जागरूकता अभियान चलाया गया है। बीडीओ अब्दुल क्यूम अंसारी ने बताया कि सभी स्थानों पर रैली व प्रभातफेरी का आयोजन कर आम लोगों को मतदान के प्रति जागरूक किया गया। जिसमें महिला समाख्या, बीएलओ, पंचायत सचिव सहित अन्य लोगों का भरपूर योगदान रहा है। वहीं कमरौली मतदान केन्द्र पर विस्तृत कार्यक्रम चलाया जा रहा है। जिससे ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Apr 2014 09:00 PM (IST)
        

25 लोगों पर 107 की कार्रवाई

डुमरी कटसरी, संवाद सहयोगी : श्यामपुर भटहां थाना में 107 के तहत 25 लोगों के विरूद्ध कार्रवाई की गई है। इसकी जानकारी देते हुए डीएसपी नरेन्द्र कुमार ने बताया लोकसभा चुनाव शांतिपूर्ण संपन्न कराने के लिए सभी थानों में चिन्हित कर 107 के तहत कार्रवाई की जा रही है।और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Apr 2014 08:42 PM (IST)
        

चुनाव को है हम तैयार: एडीएम

शिवहर, संवाद सहयोगी : लोकसभा चुनाव 2014 की तैयारी को अंतिम रूप देने में जिला प्रशासन लगा है। चुनाव शांतिपूर्ण एवं सुरक्षित माहौल में इसके लिए विभिन्न कोषांगों का गठन कर दिया गया है। पदाधिकारियों कों प्रशिक्षित कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए है। जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिला पदाधिकारी कुमार विनोद नारायण सिंह ने बताया कि सभी कोषांगों के पदाधिकारियों को प्रतिनियुक्त करने का कार्य अंतिम चरण में है। ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 09:45 PM (IST)
        

मतदाता जागरुकता को लेकर निकाली रैली

शिवहर, संवाद सहयोगी : बिहार महिला समाख्या के तत्वावधान में मतदाता जागरूकता को लेकर विभिन्न कार्यक्रम चलाए जा रहे है। इसी क्रम में डुमरी कटसरी प्रखंड स्थित मध्य विद्यालय से बीआरसी होते हुए डुमरी बाजार तक जागरूकता रैली निकाली गई। जिसमें वोटरों को हरहाल में वोट देने की अपील की गयी। साथ ही रैली में शामिल समाख्या कर्मियों एवं छात्र-छात्राओं द्वारा न जाति पर न धर्म पर बटन दबाएं कर्म के स्लोगन को दुहराया... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 08:34 PM (IST)
        

अपराधियों पर कार्रवाई कर कसें नकेल : एसपी

जासं, शिवहर : लोकसभा चुनाव की तैयारी को लेकर शनिवार को एसपी सुनील कुमार ने थाना वार चुनावी तैयारी और सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा किए। कहा कि अपराधियों पर नकेल कसने के लिए कौन सी कार्रवाई हुई, इसकी रिपोर्ट दें। इस दौरान तैयारी को लेकर थानावार चर्चा हुई। वहीं अवैध शराब की बिक्री पर रोक लगाने के लिए छापेमारी की प्रगति, जब्ती एवं आगे की कार्रवाई को लेकर दिशा निर्देश दिए। एसपी ने कहा होटलों पर विशेष नज... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 08:20 PM (IST)
        

सभी बूथों का करें भौतिक सत्यापन: डीएम

शिवहर, संवाद सहयोगी : लोकसभा चुनाव 2014 के लिए अब तक तैयारी की समीक्षा बैठक जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह डीएम कुमार विनोद नारायण सिंह की अध्यक्षता में शनिवार को समाहरणालय के सभाकक्ष में हुई। जिसमें उपस्थित सभी कोषांगों के पदाधिकारियों से प्रगति रिपोर्ट तलब करते हुए आवश्यक दिशा निर्देश दिए। साथ ही बूथों का भौतिक सत्यापन शीघ्र करने को कहा। मौके पर एडीएम राजीव वर्मा, डीडीसी अशोक कुमार सिंह, वरीय उप स... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 08:16 PM (IST)
        

प्रत्याशियों पर रखें पैनी नजर : डीएम

जासं, शिवहर : लोकसभा चुनाव 2014 के नामांकन की प्रक्रिया प्रारंभ होते ही प्रशासनिक तैयारी में तेजी आ गई है। शुक्रवार को जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह डीएम कुमार विनोद नारायण सिंह की अध्यक्षता में जिले की प्रशासनिक पदाधिकारियों की बैठक हुई। बैठक में जिलाधिकारी ने उपस्थित अधिकारियों को आदर्श चुनाव आचार संहिता का अनुपालन हरहाल में सुनिश्चित करने का निर्देश दिया। प्रशासनिक अधिकारियों को कहा कि अपने अपने क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 07:49 PM (IST)
        

पशुधन की सभी करें सुरक्षा : डीएम

जासं, शिवहर : पशु क्रूरता अधिनियम के क्रियान्वयन को लेकर गुरुवार को समाहरणालय स्थित जिला पदाधिकारी के कार्यालय कक्ष में बैठक हुई। जिसकी अध्यक्षता डीएम कुमार विनोद नारायण सिंह ने की। बैठक में पशुओं की सुरक्षा पर विचार विमर्श किया गया। कहा पशु धन हैं जिसकी सुरक्षा हर व्यक्ति का दायित्व। जिला पशुपालन पदाधिकारी नीलम कुमारी ने जिला पशुपालन के द्वारा अभी तक की गई कार्रवाई के संबंध में डीएम को विस्तार से... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 09:30 PM (IST)
        

कार्यशैली सुधारे, होगी कार्रवाई : सीएस

पिपराही (शिवहर), संवाद सहयोगी : सिविल सर्जन डा.आरके स्वतांकी ने गुरुवार को स्थानीय प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान सिविल सर्जन ने कई निर्देश प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी को दिए। कहा कि कायरें में सुधार लाए, वरना कार्रवाई के लिए तैयार रहे। लापरवाही किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं होगी। कहा कि पिपराही प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र की लगातार शिकायत मिल रही है। मालूम हो कि जिलाधिका... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 09:22 PM (IST)
        

वाहनों की हुई सघन तलाशी

डुमरी कटसरी (शिवहर), संवाद सहयोगी : लोकसभा चुनाव के मद्देनजर सघन वाहन चेकिंग हुई। गुरुवार को एनएच 104 पर भटहां में अंचलाधिकारी के नेतृत्व में वाहन चेकिंग के दौरान मधुबन से शिवहर की ओर आ रही गेहूं से लदे पिकअप को पकड़ा। जिसे स्थानीय थाना को सौंप दिया गया। सीओ मनोज कुमार सिंह ने बताया कि दो पहिया वाहनों की तलाशी ली गई। वहीं चार पहिया वाहनों का अनुज्ञप्ति संबंधी कागजात भी देखा गया। और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 09:11 PM (IST)
        

मताधिकार को ले मुखर हुई युवतियां

फोटो जासं, शिवहर : मतदाताओं में आ हो रही जागरुकता एवं नये मतदाताओं में उत्साह लोस चुनाव में आश्चर्यजनक परिणाम ला सकता है। साथ हीं युवतियों में मताधिकार को लेकर जागरूक होते देखा जा रहा है। गुरुवार को स्वरोजगार को ले प्रशिक्षण ले रही युवतियां मताधिकार की बात पर ज्यादा उत्सुक व सजग दिखीं। युवतियों ने एक स्वर में कहीं हम सब उसी को वोट देंगे जो महिलाओं की सुरक्षा की गारंटी देगा। मौके पर श्वेता भूषण, ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 09:06 PM (IST)
        

कमरौली में जागरुकता अभियान, प्रभात फेरी

पिपराही (शिवहर), संवाद सहयोगी : प्रखंड के कुअमा, धनकौल तथा कमरौली पंचायत में बुधवार को मतदाता जागरुकता अभियान चलाया गया। प्रखंड विकास पदाधिकारी अब्दुल क्यूम अंसारी के नेतृत्व में निकाली गयी प्रभातफेरी व जागरूकता रैली के माध्यम से आम लोगों को मतदान के प्रति जागरूक किया गया। बीडीओ ने कहा कि मतदान में भाग लेना सबका अधिकार है। मतदान कर अपने दायित्व का निर्वहन करना है। वहीं कमरौली में महिला समाख्या शिव... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 09:52 PM (IST)
        
(News from Sheohar, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »