Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 01,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

शिवहर

पूजा पर चाक चौबंद प्रशासनिक व्यवस्था

-शांति और सुरक्षा के बीच जिला वासी मनाएं दुर्गा पूजा : डीएम - शिवहर, संवाद सहयोगी : दशहरा को लेकर शांति व्यवस्था बहाल रखने को जिला प्रशासन ने पूरी तैयारी कर ली है। डीएम कुमार विनोद नारायण सिंह ने पर्व के मौके पर सांप्रदायिक हिंसा को किसी भी हाल में खत्म करने को प्रशासन संकल्पित है। किसी प्रकार की घटना पर सख्ती से कार्रवाई की जाएगी। कोई पदाधिकारी घटना को सख्ती से दबाने में शिथिलता दिखाता है तो उन... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 03:01 AM (IST)
        

पैक्स चुनाव को नामांकन शुरू

पुरनहिया, संवाद सहयोगी : पैक्स चुनाव का नामांकन सोमवार से प्रखंड कार्यालय में शुरू हुआ। इसमें पहले दिन पैक्स अध्यक्ष पद के लिए 14 पर्चा भरे गए। प्रबंधन समिति सदस्यों के लिए भी 14 ने नामांकन किया। दोस्तियां पंचायत पैक्स अध्यक्ष के लिए निवर्तमान अध्यक्ष विनोद कुमार सिंह, किरण देवी, सरोज कुमार झा, बैद्यनाथ सिंह और संजय ंिसह, अभिराजपुर बैरिया पंचायत पैक्स से सरिता देवी, रामनरेश सिंह, कोल्हुआ ठीकहां से... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 03:01 AM (IST)
        

19 वर्षीय किशोर की डूबने से मौत

तरियानी : थाना क्षेत्र के खोर्ठा निवासी मो. इस्माइल के 19 वर्षीय पुत्र फजले आलम की मौत डूबने से हो गई। बताया गया कि फजले आलम पिता का खाना लेकर जा रहा था। इस दौरान पैर फिसलने से गहरे पानी में चला गया और डूबकर मौत हो गई। सूचना पर बेलसंड विधायक प्रतिनिधि राणा रणधीर सिंह चौहान पीड़ित के घर पहुंचे और परिजनों को सांत्वना दी। और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 03:01 AM (IST)
        

दक्षिणेश्वर काली मंदिर जागृत शाक्तिपीठ

शिवहर, संवाद सहयोगी : प्रखंड के सुगिया कटसरी स्थित दक्षिणेश्वर काली मंदिर प्रसिद्ध साधनास्थली है। यहां सच्चे मन से मांगी गई मुरादें पूरी होती है। मुख्यालय से 10 किलोमीटर पश्चिम शिवहर-पूर्वी चंपारण सीमा पर कोलकाता के दक्षिणेश्वर काली मंदिर की तर्ज पर मंदिर बना है। पूर्व में यहां देवी स्थान था। गांव के काली भक्त ब्यास बाबा बताते हैं कि 2008 दिसंबर में स्वप्न में दिखा कि वह मां काली का मंदिर बनवा रहे... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 03:01 AM (IST)
        

शोक सभा का आयोजन

तरियानी : प्रखंड उपप्रमुख बेबी देवी के ससुर शुकदेव प्रसाद सिंह के निधन पर नरवारा पंचायत भवन में प्रखंड प्रमुख सीता देवी की अध्यक्षता में शोक सभा आयोजित की गई। इसमें उपस्थित लोगों ने दो मिनट मौन रख दिवंगत आत्मा के शांति की प्रार्थना की। स्व. सिंह जुझारू समाजसेवी थे। अपने पीछे चार पूत्र एवं तीन पुत्रियों का परिवार छोड़ गए हैं। शोकसभा में पंसस पम्मी सिंह, रामबाबू पासवान, मिन्टू देवी, संगीता देवी, रेण... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 03:01 AM (IST)
        

पैक्स चुनाव : 45 नामांकन दाखिल

शिवहर, संवाद सहयोगी : प्रखंड मुख्यालय में पैक्स चुनाव को लेकर अध्यक्ष एवं प्रबंधन समिति सदस्य के लिए 45 नामांकन दाखिल किए गए। निर्वाची पदाधिकारी सह बीडीओ आलोक कुमार शर्मा ने बताया कि हरनाही पैक्स के लिए अध्यक्ष पद पर चन्देश्वर सिंह एवं शैलेन्द्र प्रसाद सिंह, कुशहर पंचायत पैक्स अध्यक्ष पद के लिए साहेब राय एवं विमला द वी, माली पोखरभिंडा से अध्यक्ष के लिए डोमा साह, प्रबंध समिति सदस्य के रूप में मनो... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 03:01 AM (IST)
        

स्कूल तक बनेगी सड़क

जासं, शिवहर : तरियानी प्रखंड के शरीफनगर पंचायत के रामपुर पोखरी से रामपुर स्कूल तक सड़क बनेगा। रविवार को बेलसंड विधायक प्रतिनिधि राणा रणधीर सिंह चौहान ने विधायक कोष से सड़क निर्माण के लिए 50 हजार रुपये देने की अनुशंसा की है। शरीफनगर पंचायत का भ्रमण करने के दौरान ग्रामीणों ने सड़क बनाने की मांग की थी। इससे ग्रामीणों को बड़ी समस्या से निजात मिल गया है। मौके पर सीताराम राय, सुरेन्द्र राय, बासदेव राय, भरत ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 01:24 AM (IST)
        

आइटी सहायक करेंगे हड़ताल

जासं, शिवहर : बिहार आइटी सेवा संघ की जिला इकाई की बैठक रविवार को नवाब उच्च विद्यालय के सभागार में हुई। इसकी अध्यक्षता अरुण कुमार ने की। बैठक में सहायकों को प्रमंडल स्तर पर संघ की बैठक में लिए गए निर्णय से अवगत कराया गया। इस दौरान सरकार की आर्थिक दोहन नीति के विरोध में 10 से 17 अक्टूबर तक सभी आइटी सहायक एवं कार्यपालक सहायक कला बिल्ला लगाकर दायित्वों का निर्वहन करेगें। इस पर भी सरकार द्वारा निर्णय न... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 01:24 AM (IST)
        

पैक्स अध्यक्ष को 27 नामांकन

शिवहर : तरियानी प्रखंड में शनिवार को नामांकन के अंतिम दिन पैक्स अध्यक्ष पद के लिए 27 प्रत्याशियों ने नामांकन किया। वहीं प्रबंध समिति सदस्य के लिए 58 प्रत्याशियों ने नामांकन किया। यह जानकारी तरियानी सीओ सह प्रभारी बीडीओ भुवनेशवर ठाकुर ने दी।और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 01:24 AM (IST)
        

शिविर में सौ खाता खुला

जासं, शिवहर : तरियानी प्रखंड क्षेत्र में बैक ऑफ बड़ौदा की छतौनी शाखा द्वारा प्रधानमंत्री धनजन योजना के तहत मेगा शिविर का आयोजन किया गया। इस दौरान शून्य बैलेंस पर सौ लोगों के खाते खोले गए। शिविर का उद्घाटन जिला अग्रणी बैक के प्रबंधक प्रमोद कुमार ने किया। शिविर का संचालन शाखा प्रबंधक मनीष कुमार ने किया। और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 01:24 AM (IST)
        

गोशाला निर्माण की मांग

शिवहर : भाजपा गौ विकास मंच के अध्यक्ष अशोक उपाध्याय ने डीएम को आवेदन देकर जिले में गौशाला निर्माण कराने की मांग की। डीएम को दिए आवेदन में अशोक उपाध्याय ने कहा कि जिला में गौशाला निर्माण की जरूरत वर्षों से महसूस की जारी रही है। इस संबंध मे कई बैठकें हो चुकी है लेकिन गौशाला का निर्माण नहीं हो सका है। पुरनहिया प्रखंड के परसौनी गोप गांव में गौशाला निर्माण के लिए आठ एकड़ जमीन स्वेच्छा से ग्रामीणों ने द... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 01:24 AM (IST)
        

दस लोगों ने भरा नामांकन

डुमरीकटसरी (शिवहर) संस : चुनावी तिथि बढ़ने के बावजूद गुरुवार को दूसरे दिन अध्यक्ष पद के लिए दस और प्रबंधन समिति सदस्य के लिए चार लोगों ने नामांकन का पर्चा दाखिल किया। इसमें अध्यक्ष पद के लिए नयागांव पश्चिमी से दो, रोहुआ पैक्स से एक, श्यामपुर पैक्स-तीन, फुलकाहां से दो, मकसूदपुर कररिया से दो-दो अभ्यर्थियों ने नामांकन पर्चा दाखिल किया। गुरुवार को निवर्तमान पैक्स अध्यक्ष चन्द्रभूषण सिंह, प्रभावती दे... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 26 Sep 2014 01:05 AM (IST)
        

भूमि विवाद की भरमार

जनता दरबार में लोगों ने लगाई बिजली समस्याओं की भी गुहार शिवहर, संवाद सहयोगी : प्रभारी डीएम सह डीडीसी अशोक कुमार सिंह ने गुरुवार को जनता दरबार का आयोजन किया। इसमें बरसात के बावजूद भारी संख्या में फरियादी समस्याओं को लेकर पहुंचे। इसमें भूमि विवाद से जुड़ी समस्याओं जैसे अतिक्रमण, दाखिल-खारिज, जबरन घर बनाने या बनाने से रोकने आदि को लेकर आवेदन की बहुतायतता थी। वहीं बिजली की समस्याओं को लेकर भी आवेदनों... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 26 Sep 2014 01:05 AM (IST)
        

कलश स्थापना को निकली शोभा यात्रा

शिवहर, संवाद सहयोगी : शारदीय नवरात्र के लिए कलश स्थापना को लेकर पूजा समितियों द्वारा शोभा यात्रा निकाली गई। शोभा यात्रा शहर के मुख्य मार्गो व गलियों से गुजरी। भगवती का आगमन डोली पर होने के प्रतीक स्वरूप डोली को आकर्षक रूप से सजाकर घुमाया गया। इसमें बड़ी संख्या में स्त्री-पुरुष व कुंवारी कन्याएं शामिल हुईं। काली मंदिर में विशेष पूजा : सेंट्रल बैंक के समीप काली मंदिर में इस साल कपालिक महाराज वि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 26 Sep 2014 01:05 AM (IST)
        

पीटीआइ अध्यक्ष बनने पर वैश्य समाज में हर्ष

जासं, शिवहर : मुख्यालय स्थित शिव मंदिर पर गुरुवार को जिला रौनियार संघ की रामचन्द्र प्रसाद गुप्ता की अध्यक्षता में बैठक हुई। इसमें जागरण समूह के सीएमडी व संपादकीय निदेशक महेन्द्र मोहन गुप्त के पीटीआइ अध्यक्ष चुने जाने पर हर्ष जताया गया। बैठक में उम्मीद जताई गई कि उनके मार्ग दर्शन में जागरण समूह हमेशा विकास के मार्ग पर अग्रसर रहेगा। मौके पर विश्वनाथ प्रसाद सोनी, भोला साह, राजेश कुमार, रामजी प्रसाद, ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 26 Sep 2014 01:05 AM (IST)
        

तैयारी पूरी, कार्यशाला आज

जासं, शिवहर : यक्ष्मा एवं मधुमेह के परस्पर संबंधों एवं मरीजों में पाए जाने वाले समान लक्षणों के आधार पर स्वास्थ्य जागरुकता अभियान के तहत शुक्रवार को शिवहर के गांधी नगर भवन में जिलास्तरीय कार्यशाला का आयोजन होगा। कार्यशाला में जनप्रतिनिधि, स्वास्थ्य विभाग के पदाधिकारी, चिकित्सक के अलावे विभिन्न संगठनो एवं मीडिया से जुड़े लोग शिरकत करेंगे। आयोजक संस्था जागरण पहल के अनुसार व‌र्ल्ड डायबिटीज फाउंडेशन, ड... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 26 Sep 2014 01:05 AM (IST)
        

बच्चों में कानूनी समझ की जरूरत

शिवहर, संस : स्थानीय नवाब उच्चतर विद्यालय में विधिक प्राधिकार की जिला इकाई द्वारा विधिक जागरुकता विषयक कार्यक्रम आयोजित किया गया। इसका उद्घाटन जिला एवं सत्र न्यायाधीश सुनील कुमार पवार, अवर न्यायाधीश और प्राधिकार के सचिव वीरेंद्र मिश्र ने किया। डीजे ने कहा प्रत्येक नागरिक को विधिक संबंधी जानकारी होनी चाहिए। खासकर बच्चों को अगर संविधान प्रदत्त अधिकारों की जानकारी मिले तो और अच्छी बात है। उन्होंने कह... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Sep 2014 02:50 AM (IST)
        

खेल से अनुशासन का विकास

जासं, शिवहर : स्थानीय महात्मा गांधी नगर भवन में सोमवार को जिलाधिकारी विनोद नारायण सिंह ने बैंडमिंटन खेल का शुभारंभ किया। इससे पूर्व रागिनी कुमारी एवं शालू कुमार ने अतिथियों का स्वागत किया। प्रतियोगिता में उच्च विद्यालय फतहपुर को विजेता, उच्च विद्यालय अम्बाकला को उप विजेता घोषित किया गया। डीएम ने कहा राज्य व राष्ट्रीय स्तर पर भाग लेनेवाले खिलाडि़यों को जर्सी व पैंट उपलब्ध कराए जाएंगे। खेल छात्र... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Sep 2014 02:50 AM (IST)
        

व्यवसाय को बढ़ाना चाहता था राजेश

जासं, शिवहर : कबाड़ व्यवसायी सपरिवार काठमांडू में ही रहता था। वह माता-पिता से मिलने अक्सर अपने गांव ताजपुर आता रहता था। साथ ही व्यवसाय को पूर्वी चंपारण के फेनहारा व पताही में भी फैलाना चाहता था। इस वजह वजह से फेनहारा, ढाका में जाता रहता था। रविवार को भी फेनहारा से ही लौट रहा था। मगर अपराधियों ने उसकी हत्या कर दी। उसका काठमांडू में अच्छा खासा कबाड़ व्यवसाय था। इसमें भाई को भी शामिल कर लिया था। उसके ब... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Sep 2014 02:50 AM (IST)
        

बैंक प्रबंधक अपहरण का मुख्य आरोपी धराया

पिपराही, संस : बैंक प्रबंधक रवि कुमार के अपहरण मामले के मुख्य आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ के बाद उसे जेल भेज दिया गया। पिपराही थानाध्यक्ष अजित कुमार ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी शिवहर थाना क्षेत्र के शाहपुर गांव निवासी राजेश राय ने बैंक मैनेजर अपहरण कांड में शामिल होने की बात स्वीकारी। उन्होंने कहा कि सर्विलांस से पता चला कि वह वाराघाट मधुबन के समीप है। इसके बाद उसकी गिरफ्तारी हुई। र... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Sep 2014 02:50 AM (IST)
        
(News from Sheohar, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें