Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 24,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

शिवहर

व्यवसाय को बढ़ाना चाहता था राजेश

जासं, शिवहर : कबाड़ व्यवसायी सपरिवार काठमांडू में ही रहता था। वह माता-पिता से मिलने अक्सर अपने गांव ताजपुर आता रहता था। साथ ही व्यवसाय को पूर्वी चंपारण के फेनहारा व पताही में भी फैलाना चाहता था। इस वजह वजह से फेनहारा, ढाका में जाता रहता था। रविवार को भी फेनहारा से ही लौट रहा था। मगर अपराधियों ने उसकी हत्या कर दी। उसका काठमांडू में अच्छा खासा कबाड़ व्यवसाय था। इसमें भाई को भी शामिल कर लिया था। उसके ब... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Sep 2014 02:50 AM (IST)
        

बैंक प्रबंधक अपहरण का मुख्य आरोपी धराया

पिपराही, संस : बैंक प्रबंधक रवि कुमार के अपहरण मामले के मुख्य आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ के बाद उसे जेल भेज दिया गया। पिपराही थानाध्यक्ष अजित कुमार ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी शिवहर थाना क्षेत्र के शाहपुर गांव निवासी राजेश राय ने बैंक मैनेजर अपहरण कांड में शामिल होने की बात स्वीकारी। उन्होंने कहा कि सर्विलांस से पता चला कि वह वाराघाट मधुबन के समीप है। इसके बाद उसकी गिरफ्तारी हुई। र... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Sep 2014 02:50 AM (IST)
        

डीसीएलआर कार्यालय का किया निरीक्षण

जासं, शिवहर : अनुमंडल कार्यालय में सोमवार को डीएम कुमार विनोद नारायण सिंह ने उपसमाहर्ता भूमि सुधार कार्यालय की संचिकाओं का अवलोकन किया। इस दौरान एसडीओ लालबाबू सिंह व डीसीएलआर थे। डीएम ने कई बिन्दुओं पर पूछताछ की। संचिका को संतोषप्रद बताया। और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Sep 2014 02:50 AM (IST)
        

बच्चों में कानूनी समझ की जरूरत

शिवहर, संस : स्थानीय नवाब उच्चतर विद्यालय में विधिक प्राधिकार की जिला इकाई द्वारा विधिक जागरुकता विषयक कार्यक्रम आयोजित किया गया। इसका उद्घाटन जिला एवं सत्र न्यायाधीश सुनील कुमार पवार, अवर न्यायाधीश और प्राधिकार के सचिव वीरेंद्र मिश्र ने किया। डीजे ने कहा प्रत्येक नागरिक को विधिक संबंधी जानकारी होनी चाहिए। खासकर बच्चों को अगर संविधान प्रदत्त अधिकारों की जानकारी मिले तो और अच्छी बात है। उन्होंने कह... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Sep 2014 02:50 AM (IST)
        

खेल से अनुशासन का विकास

जासं, शिवहर : स्थानीय महात्मा गांधी नगर भवन में सोमवार को जिलाधिकारी विनोद नारायण सिंह ने बैंडमिंटन खेल का शुभारंभ किया। इससे पूर्व रागिनी कुमारी एवं शालू कुमार ने अतिथियों का स्वागत किया। प्रतियोगिता में उच्च विद्यालय फतहपुर को विजेता, उच्च विद्यालय अम्बाकला को उप विजेता घोषित किया गया। डीएम ने कहा राज्य व राष्ट्रीय स्तर पर भाग लेनेवाले खिलाडि़यों को जर्सी व पैंट उपलब्ध कराए जाएंगे। खेल छात्र... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Sep 2014 02:50 AM (IST)
        

चाकू से गोद कर व्यवसायी की हत्या

जासं, शिवहर : थाना क्षेत्र के ताजपुर गांव के पास अपराधियों ने कबाड़ व्यवसायी की चाकू गोद हत्या कर दी। इसके बाद शव को सड़क के किनारे फेंककर भाग निकले। घटना के बाद गांव में कोहराम मचा है। पुलिस मामले की जांच में जुटी है। जानकारी के मुताबिक, ताजपुर गांव निवासी नथुनी चौधरी का पुत्र राजेश चौधरी (25) रविवार की देर शाम पूर्वी चंपारण जिले के फेनहारा बाजार से खरीदारी कर बाइक से घर लौट रहा था। इसी दौरान ताज... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Sep 2014 02:49 AM (IST)
        

नशा सेवन के खिलाफ जागरुकता जरूरी

मधुबनी, संस : मिथिलांचल नशामुक्ति परिषद के अध्यक्ष पं. रंजीत कुमार झा ने कहा कि नशा के खिलाफ अक्टूबर के प्रथम सप्ताह में जागरुकता को लेकर साइकिल यात्रा निकाली जाएगी। नशा से तौबा करने वाले युवाओं को प्रोत्साहित किया जाएगा। जारी प्रेस विज्ञप्ति में श्री झा ने युवा वर्गो में नशा सेवन के बढ़ते लत पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में शराब दुकानों की बढ़ती संख्या का कूप्रभाव युवाओं पर द... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 08:04 PM (IST)
        

डीईओ ने किया स्कूल का निरीक्षण

जासं, शिवहर : जिला शिक्षा पदाधिकारी जगतपति चौधरी ने उत्क्रमित उच्च विद्यालय खैरवादर्प का निरीक्षण किया। अनियमितता को देखते हुए प्रधानाध्यापक से स्पष्टीकरण मांगा गया है। निरीक्षण के दौरान दो शिक्षकों के आकस्मिक अवकाश से संबंधित आवेदन की स्वीकृति कर सीएल भरा गया था। विद्यालय में सीएल पंजी भी नहीं खोली गई। छात्र-छात्राओं की उपस्थिति में भी काफी अंतर मिला। माध्यमिक छात्रों की नामांकन राशि का ब्योरा भी... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Sep 2014 11:28 PM (IST)
        

महादलितों के साथ न्याय करे सरकार

शिवहर, संस : भाजपा महादलित मोर्चा के जिलाध्यक्ष रघुनंदन राम के नेतृत्व में समाहरणालय पर धरना दिया गया। इसके बाद 14 सूत्री मांग पत्र जिलाधिकारी को सौंपा गया। मांग पत्र में सभी महादलितों का नाम बीपीएल में जोड़ने, तीन डिसमिल जमीन देने, 60 वर्ष से ऊपर के लोगों पेंशन, प्रति दस परिवार पर एक चापाकल, टोला सेवक, शिक्षक एवं ममता की स्थायी बहाली, वेतनमान देने, महादलित छात्र-छात्राओं के लिए आवासीय छात्रावास एव... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Sep 2014 11:27 PM (IST)
        

आपदा पीडि़तों के लिए भाजयुमो करेगा भिक्षाटन

शिवहर, संस : भाजयुमो जिलाध्यक्ष नीरज सिंह की अध्यक्षता में एक बैठक स्थानीय अवध किशोर मार्केट में हुई। इसमें कश्मीर आपदा पीड़ितों के सहातार्थ भिक्षाटन के लिए कार्य समिति की बैठक 22 सितम्बर को करने का निर्णय लिया गया। वहीं, दो दिवसीय प्रदेश कार्यसमिति की बैठक पर भी चर्चा की गई। शहरवासियों से आपदा पीड़ितों की सहायता के लिए आगे आने का आह्वान किया गया। कहा कि भाजयुमो के युवा सदस्य पार्टी को मजबूत करने म... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Sep 2014 11:26 PM (IST)
        

किसानों में पौधे का वितरण शुरू

जासं, शिवहर : उद्यान विभाग द्वारा चयनित किसानों के बीच केला के पौधे का वितरण प्रारंभ कर दिया गया है। सहायक निदेशक उद्यान कैलाश महतो ने बताया कि कृषि समन्वयकों की उपस्थिति में पौधों का वितरण किया जा रहा है। 61720 केले के पौधे किसानों के बीच वितरण किया जाना है। सोमवार को करीब एक दर्जन किसानों के बीच पौधे का वितरण किया गया है। 61720 टिश्यू कल्चर पौधे चयनित किसानों को ही देना है। मौके पर कृषि समन्वयक ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Sep 2014 11:26 PM (IST)
        

देकुलीधाम के विकास पर हुई चर्चा

शिवहर, संस : भाजपा विकास मंच एवं देकुली धाम मुक्ति संघर्ष मोर्चा की संयुक्त बैठक कोषागार परिसर स्थित शिवालय में हुई। इसमें ऐतिहासिक देकुलीझाम को बिहार राज्य धार्मिक न्यास बोर्ड में शामिल करने एवं सीता सर्किट से जोड़ने पर चर्चा हुई। साथ ही पोखर का सौंदर्यीकरण, धर्मशाला निर्माण, शौचालय, पेयजल आदि की समुचित व्यवस्था के लिए चिंता जताई गई। कुछ लोगों की मनमानी करने के खिलाफ हस्तक्षेप की मांग की गई। भाजपा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Sep 2014 11:23 PM (IST)
        

बिना सूचना के गायब रहने पर खैर नहीं

जासं, शिवहर : समाहरणालय कक्ष में डीएम कुमार विनोद नारायण सिंह की अध्यक्षता में समीक्षा बैठक हुई। इसमें विलंब सें आने वाले व बिना सूचना के गायब रहने वाले पदाधिकारियों का वेतन बंद करने का निर्देश दिया गया है। डीएम ने कहा ससमय रिपोर्ट नहीं भेजने वाले लिपिकों के विरुद्ध दंडात्मक कार्रवाई होगी। उन्होंने सीडब्ल्यूजेसी, मुख्यमंत्री जनता दरबार, एसी डीसी बिल तथा जनता दरबार से संबंधित मामलों को निर्धारित सम... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Sep 2014 11:23 PM (IST)
        

सक्रियता से थमा विवाद

शिवहर, संस : गड़हिया में पुलिस और प्रशासनिक पदाधिकारियों की सक्रियता से समय रहते विवाद थम गया। एसपी ने कहा कि नमाज का वक्त होने के कारण कांवरियों को आगे बढ़ने से रोका गया। वे मान भी गए थे, किंतु कुछ असामाजिक तत्वों ने पथराव कर दिया। इससे कुछ देर के लिए माहौल बड़ा, लेकिन सुरक्षाबलों ने स्थिति को नियंत्रित कर लिया। और पढ़ें »

Updated on: Sun, 07 Sep 2014 12:03 AM (IST)
        

ठाकुर प्रभाकर की पुण्यतिथि आज

शिवहर, संस : शिक्षाविद् व समाजसेवी प्रो.ठाकुर प्रभाकर की पुण्यतिथि पर रविवार को जिला मुख्यालय में पेट्रोल पंप स्थित कार्यालय (गोला) श्रद्धांजलि सभा आयोजित की जाएगी। शिवहर से सटे महुअरिया निवासी ठाकुर प्रभाकर का निधन 7 सितंबर 2013 को हुआ था। उन्होंने जनता पार्टी के टिकट पर लोकसभा का चुनाव भी लड़ा था। वे जीवनभर समाजसेवा से जुड़े रहे। और पढ़ें »

Updated on: Sun, 07 Sep 2014 12:02 AM (IST)
        

अतिरिक्त कक्ष से मिलेगा लाभ

शिवहर, संस : व्यवहार न्यायालय के प्रथम और द्वितीय तल्ले का उद्घाटन उच्च न्यायालय पटना के न्यायमूर्ति और शिवहर-सीतामढ़ी के निरीक्षी न्यायाधीश जयनंदन सिंह ने फीता काटकर किया। उन्होंने कहा कि अतिरिक्त कक्ष बन जाने से न्यायालय के विस्तार में सहूलियत होगी। इससे पूर्व उन्होंने जिला एवं सत्र न्यायाधीश के न्यायालय में पहुंचकर मुकदमे की कार्रवाई का जायजा लिया। तत्पश्चात एडीजे न्यायालय की कार्रवाइयों को भी ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 06 Sep 2014 11:54 PM (IST)
        

बेलवा में 80 हजार कांवरियों ने जल भरा

पिपराही, संस : बेलवा स्थित लाल बकैया व बागमती नदी के संगम पर शनिवार को आखिरी दिन करीब 80 हजार कांवरियों ने जल बोझी की। इसके बाद सभी अरेराज स्थित सोमेश्वर नाथ महादेव मंदिर की तरफ रवाना हो गए। देर शाम तक कांवरियों व डाकबमों का बेलवा पहुंचना जारी था। वे रविवार व सोमवार को जलाभिषेक करेंगे। अरेराज न्यास परिषद के सदस्यों ने बताया कि पांच बजे संध्या तक 9 हजार डाकबम पहुंचे थे। बागमती नदी के किनारे सुल्तान... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 06 Sep 2014 11:53 PM (IST)
        

पुलिस छावनी में तब्दील रहा गड़हिया

पिपराही, संस :ं पुलिस व कावंरियों के बीच हुई झड़प के बाद गड़हिया गांव पुलिस छावनी में तब्दील हो गया था। किसी अनहोनी की घटना को रोकने के लिए प्रशासनिक अमला मुस्तैद था। एसडीओ लालबाबू सिंह कांवरियों को साथ लेकर आगे बढ़े। उन्होंने हिदायत दी कि कांवरियों को कोई कष्ट न हो। प्रशासनिक अधिकारी व जनप्रतिनिधि कांवरियों का उत्साह बढ़ा रहे थे। अगर समय पर एसडीओ नहीं पहुंचते तो विवाद बढ़ जाता। बीडीओ दिनेश कुमार क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 06 Sep 2014 11:52 PM (IST)
        

बेलवा में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

पिपराही (शिवहर), संस : जिले की सीमा से सटे देवापुर घाट पर गुरुवार की रात हुई घटना को लेकर बेलवा बागमती नदी के किनारे कांवरियों की सुरक्षा के लिए पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। गुरुवार को एसडीओ लालबाबू सिंह, एसएसबी के सहायक सेनानायक पंकज शर्मा, पुलिस निरीक्षक बीके सिंह, प्रखंड विकास पदाधिकारी अब्दुल क्यूम अंसारी, शिवहर थानाध्यक्ष चन्देश्वर प्रसाद, पिपराही थानाध्यक्ष अजीत कुमार, पुरनहिया थानाध्यक्ष जयकिश... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 06 Sep 2014 12:20 AM (IST)
        

पीएम को तन्मयता से सुनते रहे बच्चे

शिवहर, संस : शिक्षक दिवस पर प्रधानमंत्री मोदी का संबोधन और प्रश्नोत्तरी कार्यक्रम का सीधा प्रसारण किया गया। इससे पूर्व स्कूली छात्र 3:00 बजने का इंतजार करते रहे। वक्त आते ही बच्चों की नजरें टेलीविजन पर तब तक रही जब तक पीएम का संदेश खत्म हुआ। बच्चों की भीड़ में शोर के बदले शांति रही। 445 विद्यालयों में लाइव : जिला शिक्षा पदाधिकारी जगतपति चौधरी ने बताया कि जिले के कुल 445 शिक्षण संस्थानों में पीएम... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 06 Sep 2014 12:19 AM (IST)
        
(News from Sheohar, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें