शिवहर

  • भूमि विवाद में बड़े ने मारी छोटे भाई को गोली

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 12:36 AM (IST)

    शिवहर। शनिवार की सुबह करीब 8 बजे शहर के मुरारी चौक वार्ड 13 में एक बड़े भाई ने अपने हीं छोटे भाई को गोली मार कर जख्मी कर दिया। जख्मी प्रदीप साह को आनन फानन में सदर अस्पताल शिवहर में इलाज के लिए लाया गया। जहां ऑन ड्यूटी डा. टीपी सिंह ने प्राथमिक ईलाज कर बेहतर चिकित्सा के लिए मुजफ्फरपुर रेफर कर दिया। बताया कि गोली बांए जाघ में लगी है, जो आर पार हो गई है। वहीं सूचना पर पहुंची पुलिस ने अस्पताल से निकाल... और पढ़ें »

  • केंद्रीय विद्यालय के छात्रों को सफलता

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 12:34 AM (IST)

    शिवहर। प्रखंड के कलावती जियालाल उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में संचालित केंद्रीय विद्यालय के दसवीं का रिजल्ट शनिवार को घोषित कर दिया गया। प्राचार्य आर. के. बेहरा ने बताया कि दसवीं की परीक्षा में विद्यालय के शत प्रतिशत छात्रों ने बाजी मारी है। परीक्षा में 36 बच्चे शामिल हुए थे। जिसमें बारह टेन सीजीपीए में शामिल हैं। वहीं अन्य सभी बच्चों को 75 फीसद से अधिक अंक प्राप्त हुए हैं। प्राचार्य समेत सभी शिक्ष... और पढ़ें »

  • टास्क फोर्स की बैठक

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 12:33 AM (IST)

    शिवहर । स्थानीय पीएचसी सोनौल सुल्तान मे पोलियो अभियान को लेकर प्रखंड स्तरीय टास्क फोर्स की बैठक बीडीओ मो. रईसुद्दीन खान की अध्यक्षता में हुई। जिसमें आगामी 29 मई से शुरू होने वाले पांच दिवसीय पल्स पोलियो अभियान के सफल संचालन पर चर्चा की गई। मौके पर प्रभारी डा. टीएन शर्मा, डा. शेष कुमार मिश्र, डा अनिल कुमार सिंह, स्वास्थ प्रबंधक सुजीत कुमार, केटीएस सचिन कुमार, एलएस पूनम कुमारी समेत मौजूद थे।और पढ़ें »

  • आंधी और बारिश ने मचाई तबाही

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 12:32 AM (IST)

    शिवहर। शनिवार अपराह्न करीब 3.30 बजे तेज हवा के झोंको के साथ हुई बारिश ने पूरा जन जीवन अस्त व्यस्त कर दिया। इस आंधी व पानी के कारण बाजार में अफरा-तफरी का माहौल रहा। इस दौरान लोग घरों की ओर भागने लगे। सड़कों पर गर्द वो गुबार से कई दुर्घटनाएं होते-होते बचीं। जबकि कई कच्चे घरों के छप्पर तेज आंधी के शिकार हो उड़ गए। वहीं देखते हीं देखते सड़कें सूनी हो गई। बता दें कि आधी के झोंकों से कई घरों के छप्पर उड़ ग... और पढ़ें »

  • किसानों को सिखाए गए उन्नत खेती के गुर

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 12:26 AM (IST)

    शिवहर। स्थानीय प्रखंड कृषि कार्यालय में कृषि विभाग द्वारा खरीफ महाभियान 2016 के तहत कृषक सम्मेलन आयोजित किया गया। जिसमें खरीफ की उन्नत खेती पर चर्चा की गई। कार्यक्रम का उद्घाटन सीओ नवीन कुमार चौधरी, कृषि वैज्ञानिक मो. साजिद हुसैन, कृषि पदाधिकारी अशोक कुमार एवं गणमान्य किसानों ने संयुक्त रूप से दीप प्रच्जवलित कर किया। मौके पर कृषि सलाहकार नवीन कुमार, विश्वनाथ राम, शभू द्विवेदी, किसान अशोक कुमार सि... और पढ़ें »

  • सदस्यता अभियान को सफल बनाएं

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 12:26 AM (IST)

    शिवहर। सदस्यता अभियान को लेकर जदयू नेताओं ने शुक्रवार को पिपराही प्रखंड के विभिन्न क्षेत्रों का दौरा किया। इस दौरान कार्यकर्ताओ के साथ बैठक में कई निर्णय लिए गए। बैठक में जिला संगठन प्रभारी आरती प्रधान ने कहा कि आज गर्व है कि संपूर्ण महिला शक्ति नितिश कुमार के किए गए शराबबंदी के कारण उनके पक्ष में गोलबंद है। जिला अध्यक्ष कमलेश पाडे प्रवक्ता विजय विकास उपाध्यक्ष राम एकबाल राय क्रांति ने कहा कि बिह... और पढ़ें »

  • आंधी व पानी से क्षेत्र में तबाही

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 12:25 AM (IST)

    शिवहर। शनिवार की शाम फिर से तेज आधी व बारिश से जन जीवन प्रभावित हो गया । वहीं आम के पेड़ को काफी नुकसान पहुंचा है। जगह-जगह जलजमाव से सड़कों की स्थिति बदतर हो गई है। पिपराही मुख्य चौराहें, बसहिया, अंबा काला व बेलवा में सड़क पर कीचड़ व जलजमाव से आवागमन प्रभावित हो गया है।और पढ़ें »

  • बीएओ से स्पष्टीकरण

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 12:25 AM (IST)

    शिवहर। समाजिक आर्थिक जनगणना के डाटा के अंतिम प्रकाशन के बाद जन वितरण प्रणाली के तहत राशन कार्ड से संबंधित गलतियों के निराकरण कर उससे लाभान्वित होने वाले परिवारों को राशन कार्ड उपलब्ध कराने का प्रशिक्षण कर्मियों को दिया गया। मुख्यालय स्थित सभा कक्ष में बीडीओ अजय कुमार की अध्यक्षता में बैठक हुई। जिसमें अनुपस्थित बीएओ व दो किसान सलाहकार से जबाब तलब किया गया है। बीडीओ ने बताया कि यह काफी गंभीर मामला ... और पढ़ें »

  • किसानों को सिखाए गए उन्नत खेती के गुर

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 12:32 AM (IST)

    शिवहर। स्थानीय प्रखंड कृषि कार्यालय मे कृषि विभाग द्वारा खरीफ महाभियान 2016 के तहत शुक्रवार को कृषक सम्मेलन आयोजित किया गया।जिसमे खरीफ के उन्नत खेती पर चर्चा की गई। इसका उदघाटन सीओ नवीन कुमार चौधरी कृषि वैज्ञानिक मो.साजिद हुसैन और कृषि पदाधिकारी अशोक कुमार और किसानों ने संयुक्त रूप से दीप प्रच्जवलित कर किया। मौके पर कृषि सलाहकार नवीन कुमार, विश्वनाथ राम, शभू द्विवेदी, किसान अशोक कुमार सिंह रामनरे... और पढ़ें »

  • किसानों को दी गई वैज्ञानिक खेती की जानकारी

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 12:30 AM (IST)

    शिवहर। डुमरी कटसरी प्रखंड मुख्यालय परिसर में खरीफ महोत्सव का आयोजन हुआ। जिसका उद्घाटन डीसीएलआर अनिल कुमार सिन्हा ने दीप प्रच्जवलित कर किया। इस अवसर पर प्रखंड क्षेत्र के दूर दराज गावों से आए करीब दो सौ की संख्या में उपस्थित किसानों के बीच कृषि विभाग ने कॉपी व कलम का वितरण किया गया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्रखंड कृषि पदाधिकारी मुनेश्वर प्रसाद सिंह ने कृषि के लिए सरकार द्वारा संचालित योजनाओं स... और पढ़ें »

  • बीपीएल सूची से हटेगा अमीरों का नाम

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 12:29 AM (IST)

    शिवहर। समाजिक आर्थिक जनगणना के डाटा के अंतिम प्रकाशन के बाद जन वितरण प्रणाली के तहत राशन कार्ड से संबंधित गलतियों के निराकरण कर उससे लाभान्वित होने वाले परिवारों को राशन कार्ड उपलब्ध कराने व आधार सिडिंग करने हेतु कर्मियों व पर्यवेक्षकों की तैनाती कर दी गई है। बीडीओ अजय कुमार ने बताया की इस कार्य में 52 कर्मी व छह पर्यवेक्षक लगाएं गए हैं। जिसमें पंचायत सचिव, आवास सहायक, विकास मित्रों के अलावे कृषि... और पढ़ें »

  • मोदी से जलते हैं विरोधी : भाजपा

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 12:22 AM (IST)

    शिवहर। जिला भाजपा कार्यकर्ताओं की बैठक जिलाध्यक्ष डा. धमर्ेंद्र किशोर मिश्र की अध्यक्षता में गुरुवार को हुई। जिसमें एनडीए सरकार के सफलतम दो वर्ष पूरे होने पर हर्ष व्यक्त किया गया। वहीं वक्ताओं ने कहा कि मोदी राज में देश का विकास दर 4 फीसद से बढ़ कर 7 फीसद हो जाना और पीएम मोदी का विश्व पटल पर छा जाना, हाल के दिनों में असम में अप्रत्याशित जीत और सरकार का गठन देख विरोधी जलन के शिकार हो रहे हैं। वहीं... और पढ़ें »

  • जिप कर्मियों ने पीएम को भेजा पत्र

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 12:21 AM (IST)

    शिवहर। जिला परिषद् कर्मियों ने अपने लंबित वेतन भुगतान को लेकर भारत सरकार के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बिहार के सीएम नीतीश कुमार,पूर्व सीएम लालू प्रसाद व जीतन राम माझी को पत्र भेजकर अपनी समस्याओं से अवगत कराते हुए भुगतान की माग की है। आवेदन में कहा है कि विगत 49 माह से हमलोगों को वेतन नहीं मिला है। नतीजतन भूखमरी की समस्या है, बच्चों की प?ाई नहीं हो रही। आवेदन पर जिप डा. देवेंद्र सिंह, सनाऊल्लाह,... और पढ़ें »

  • वाहन चेकिंग अभियान

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 12:20 AM (IST)

    शिवहर। प्रभारी थानाध्यक्ष देव कुमार तिवारी के नेतृत्व में पुलिस ने एनएच 104 पर श्यामपुर भटहां समेत विभिन्न स्थलों पर सघन वाहन चेकिंग अभियान चलाया। इस दौरान रास्ते से गुजरने वाले सभी प्रकार के वाहनों की जांच पड़ताल की गई। थाना प्रभारी श्री तिवारी ने बताया कि चार दिन पहले लालगढ गाव में लूटपाट की घटना को अंजाम देकर भाग रहे अपराधियों को धर दबोचा गया था। वहीं लूट की इस घटना को देखते हुए पुलिस ने अपनी स... और पढ़ें »

  • अनुसंधान में बरते सतर्कता : डीजे

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 12:19 AM (IST)

    शिवहर । व्यवहार न्यायालय परिसर में अभियोजन कोषाग का गठन किया गया। जिसके कार्यालय का उद्घाटन जिला व सत्र न्यायधीश गंगोत्री राम त्रिपाठी ने किया। वहीं इस दौरान अनुसंधान व अभियोजन विषय पर कार्यशाला का भी आयोजन किया गया। जिसे संबोधित करते हुए जिला व सत्र न्यायाधीश श्री त्रिपाठी ने कहा कि अभियुक्तों को सजा दिलाने को लेकर अनुसंधान कर्ता को अपने अनुसंधान में विशेष सावधानी बरतने की जरूरत है। ताकि न्याय ... और पढ़ें »

  • व्यवसायी से धमाका बाबा ने मांगी थी रंगदारी

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 12:16 AM (IST)

    शिवहर। पिपराही पुलिस के गिरफ्त में आए धमाका बाबा, उर्फ त्यागी बाबा उर्फ अवधेश सिंह ने पूछताछ में कई खुलासे किए हैं। पिपराही थाने पर हुए पूछताछ के बाद एसपी पीएन मिश्र ने बताया कि शिवहर शहर स्थित जिंस पैलेस के संचालक राजकिशोर साह से रंगदारी मागने के मामले में ननकू सिंह के साथ मिलकर अहम भूमिका निभाई थी। बता दें कि जिंस पैलेस के संचालक से मोबाइल फोन पर पाच लाख की रंगदारी मागी गई थी। इधर, थानाध्यक्ष स... और पढ़ें »

  • जिला जज को दी गई विदाई

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 12:44 AM (IST)

    शिवहर। शिवहर के निवर्तमान जिला एवं सत्र न्यायाधीश गंगोत्री नाथ त्रिपाठी को आज वृहस्पतिवार को जिला बार एसोसिएशन में गुरुवार को आयोजित एक भव्य समारोह में अधिवक्ताओं ने विदाई दी। इस अवसर पर व्यवहार न्यायालय के तमाम न्यायाधीशगण एवं अधिवक्तागण उपस्थित थे। समारोह की अध्यक्षता एसोसिएशन के अध्यक्ष सतीश नंदन सिंह ने की। इस दौरान डीजे श्री त्रिपाठी ने कहा कि आप सबों से यहां मिले आदर, प्रेम व स्नेह सदैव मे... और पढ़ें »

  • किसानो को वैज्ञानिक खेती की दी गई जानकारी

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 12:36 AM (IST)

    शिवहर। प्रखंड मुख्यालय परिसर में गुरुवार को खरीफ महोत्सव का आयोजन हुआ। जिसका उद्घाटन डीसीएलआर अनिल कुमार सिन्हा ने दीप प्रच्जवलित कर किया। इस अवसर पर प्रखंड क्षेत्र के दूर दराज गावों से आए करीब दो सौ की संख्या में उपस्थित किसानों के बीच कृषि विभाग ने कॉपी व कलम का वितरण किया गया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्रखंड कृषि पदाधिकारी मुनेश्वर प्रसाद सिंह ने कृषि के लिए सरकार द्वारा संचालित योजनाओं स... और पढ़ें »

  • राजमिस्त्री को दिया गया प्रशिक्षण

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 12:34 AM (IST)

    शिवहर। मुख्यालय स्थित श्यामा पिक्चर पैलेस परिसर में जिले के राजमिस्त्री का मेगा मैशन कार्यशाला गुरुवार को कैप्टन 600 ईक्यूआर कंपनी द्वारा स्थानीय आरके इंटरप्राईजेज के तत्वावधान में हुआ। जिसमें कंपनी के प्रदेश बिक्री प्रबंधक पंकज कुमार सिंह ने जानकारी दी कि कैप्टन सरिया व छड़, पिग एवं स्पंज, आयरन व विलेट से निर्मित है। जिससे सरिया मजबूत, लचीला एवं भूकंपरोधी होता है। उक्त विशेषता बाजार में उपलब्ध अ... और पढ़ें »

  • बाढ़ पूर्व कर लें पूरी तैयारी : डीएम

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 12:33 AM (IST)

    शिवहर। गुरुवार को डीएम राजकुमार की अध्यक्षता में आपदा प्रबंधन की बैठक हुई। जिसमें सभी वरीय व संबंधित विभागीय पदाधिकारियों की मौजूदगी में आपदा से निबटने की रणनीतियों पर विमर्श किया गया। इस दौरान भूकंप, बीते सुखाड़ व आने वाले संभावित बाढ़ से उत्पन्न होने वाली विपरीत परिस्थिति से उबरने व प्रभावितों को सहायता पहुंचाने के उपायों पर विस्तृत चर्चा की गई। मौके पर एसपी प्रकाशनाथ मिश्र, डीडीसी इंदू सिंह, एसड... और पढ़ें »

(News from Sheohar, Bihar)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें