Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 26,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सारण

ट्रेन की चपेट में आने से युवक जख्मी, हालत गंभीर

जागरण संवाददाता, छपरा : शुक्रवार की सुबह छपरा जंक्शन पर ट्रेन की चपेट में आने से एक युवक गंभीर रूप से जख्मी हो गया। जीआरपी जवानों ने तुरंत उसे स्ट्रेचर पर लाद कर इलाज के लिए सदर अस्पताल पहुंचाया। जहां उसका इलाज चल रहा है। जानकारी के मुताबिक उत्तर प्रदेश के बलिया जिला के रेवती थाना के नवहटिया कला गांव शिवनाथ साह का पुत्र रंजीत साह झांसी से ट्रेन पकड़कर छपरा जंक्शन पर पहुंचा। बताया जाता है कि प्लेटफ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 09:50 AM (IST)
        

व्यवसायी को लूटने आये दो बदमाशों को पुलिस ने दबोचा

जासं, छपरा : नगर थाने की पुलिस ने व्यवसायी को लूटने आये दो बदमाशों को दबोच लिया। दोनों के पास से पुलिस ने दो कट्टा व तीन जिंदा कारतूस बरामद किया है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक नगर थाने की पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि साहेबगंज सोनारपट्टी मुहल्ले में एक व्यवसायी को लूटने के लिए दो बदमाश पहुंचे हुए हैं। इस सूचना के बाद पुलिस ने त्वरित कार्रवाई कर दोनों बदमाशों को दबोच लिया। पकड़े गये बदमाश दरियाप... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 09:49 AM (IST)
        

नई बाजार के लोगों ने किया एडीएम आवास के पास सड़क जाम

जागरण संवाददाता, छपरा : शहर के नई बाजार मुहल्ले (वार्ड संख्या- 17) के लोगों ने मुहल्ले में सफाई नहीं होने से आक्रोशित होकर शुक्रवार को डीएम, एसडीओ व एडीएम प्रदर्शन किया और एडीएम आवास के पास डाक बंगला रोड को जाम कर दिया। जिससे आवागमन बाधित हो गयी। इस दौरान लोगों ने नगर परिषद व जिला प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की। मुहल्ले के लोगों का कहना था कि छठ पूजा आ रहा है लेकिन मुहल्ले की सफाई वार्ड पार्षद नसी... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 09:49 AM (IST)
        

रिविलगंज में 40 झोपड़ियां राख

जेएनएन, छपरा/रिविलगंज (सारण) : शहर व रिविलगंज थाना क्षेत्र में शुक्रवार को हुई अगलगी की घटनाओं में 40 से अधिक घर जलकर राख हो गये। अग्निशमन विभाग की सहायता से आग पर काबू पाया गया। प्राप्त जानकारी के मुताबिक नगर थाना क्षेत्र के रूपगंज सीढ़ी घाट के समीप बबन सिंह के घर में आग लग गयी। देखते ही देखते आग की लपट ने पूरे घर को अपनी चपेट में ले लिया। इस अगलगी में 25 हजार रुपये नगद व डेढ़ लाख रुपये की संपत्त... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 09:48 AM (IST)
        

प्रसूता की मौत से गुस्साये लोगों ने की स्वास्थ्य केन्द्र में तोड़फोड़

संसू, अमनौर (सारण) : इलाज के दौरान प्रसूता की मौत से गुस्साये परिजनों व ग्रामीणों ने अमनौर प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में शुक्रवार को जमकर हंगामा और तोड़फोड़ किया। अस्पताल के चिकित्सक व स्वास्थ्य कर्मी अस्पताल से भागकर थाने में पहुंचकर किसी तरह अपनी जान बचाए। हंगामे की सूचना पर मढ़ौरा डीएसपी कुंदन कुमार पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और स्थिति को नियंत्रित किया। प्राप्त जानकारी के मुताबिक अमनौर थाना... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 09:48 AM (IST)
        

सारण में जुआ के विवाद में युवक की हत्या

संसू सिताबदियारा (सारण) : रिविलगंज थाना क्षेत्र अंतर्गत सिताबदियारा के गरीबा टोला में बीएसटी बांध के नीचे एक पुलिया के पास गुरुवार को दीपावली की रात जुआ की बैठकी में अपने-अपने दांव लगाने को लेकर गोली चल गयी, जिसमें बैरिया थाना क्षेत्र के भवन टोला निवासी एक विवाहित युवक की मौत हो गई। यह घटना रात्रि 11 बजे से 12 बजे के बीच घटी। घटनास्थल पर सीमा को लेकर यूपी-बिहार की पुलिस घंटों मंथन करती रही। अंतत: ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 09:48 AM (IST)
        

सभी छठ घाटों पर नियंत्रण कक्ष स्थापित करने का निर्देश

जागरण संवाददाता, छपरा : छठ पूजा के अवसर पर विधि- व्यवस्था कायम रखने के उद्देश्य से जिलाधिकारी कुंदन कुमार एवं पुलिस अधीक्षक विनय कुमार ने शुक्रवार को सभागार में संयुक्त रूप से बैठक की। बैठक में उन्होंने छठ पूजा में होने वाली भीड़ को देखते हुए सभी घाटों पर नियंत्रण कक्ष स्थापित करने तथा पर्याप्त बल तैनात करने का निर्देश दिया। बैठक में जिलाधिकारी ने कहा कि छठ महापर्व है। इसमें श्रद्धालु भक्तों की क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 09:48 AM (IST)
        

कुकिंग गैस के लिए उपभोक्ताओं ने एसएच-77 को किया जाम

संसू, मढ़ौरा (सारण) : पिछले चार दिनों से एलपीजी गैस का विरतण नहीं होने से आक्रोशित उपभोक्ताओं ने शुक्रवार को एसएच-73 को धेनुकी मोड़ के पास घंटाभर से अधिक जाम कर दिया। उपभोक्ता रोज आने और घंटों इंतजार कर वापस लौटने की स्थिति से खासे नाराज दिखे। इधर एसएच-73 जाम होने से सड़क के दोनों तरफ छोटी बड़ी गाड़ियों की लंबी कतार लग गयी। सिवान- पटना सड़क के अवरुद्ध होने से यात्रियों को खासी परेशानी उठानी पड़ी। सूचना ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 09:48 AM (IST)
        

जमानत आवेदन पर फिर टली सुनवाई

छपरा, जागरण संवाददाता : सिविल कोर्ट परिसर में बम विस्फोट कर जानलेवा हमला करने के मामले के आरोपियों की नियमित जमानत आवेदन पर बुधवार को एक बार फिर सुनवाई टल गई। प्राप्त जानकारी के अनुसार अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश अष्टम विनोद कुमार मिश्र ने इस मामले में कोर्ट के समक्ष केस डायरी प्रस्तुत किए जाने का आदेश दिया था। जिसके लिए विशेष दूत के माध्यम से अधिपत्र भी भेजा गया था। बावजूद इसके कोर्ट के समक्ष क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:04 AM (IST)
        

रंगोली प्रतियोगिता में छात्राओं ने दिखायी रचनात्मक प्रतिभा

जागरण संवाददाता, छपरा : दीपावली की पूर्व संध्या पर विभिन्न स्कूलों में रंगोली प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें छात्राओं ने रचनात्मक प्रतिभा का परिचय दिया। लियो क्लब ने जनक यादव बालिका उच्च विद्यालय कटरा में रंगोली प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें प्रथम रिम्पल ,गोल्डी द्वितीय पूजा, कोमल, काजल व तृतीय उर्मिला, अंजली की ग्रुप रही। पुरस्कार लियो के अध्यक्ष धर्मनाथ पिंटू ने किया। इस मौके पर ऋ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:04 AM (IST)
        

बूथ के पास फेंका मिला सौ से ज्यादा बैलेट पेपर

संसू, जलालपुर (सारण) : सारण जिले में पैक्स चुनाव को निष्पक्ष व पारदर्शी तरीके से संपन्न कराने के प्रशासनिक दावे की मंगलवार को कलई खुलते दिखी। जलालपुर प्रखंड के कुमना पंचायत के एक बूथ के पास से सौ से ज्यादा ऐसे बैलेट पेपर फेंका मिला, जिसपर पीठासीन पदाधिकारी का हस्ताक्षर व मुहर भी लगा हुआ है। इन बैलेट पेपरों में एक प्रत्याशी विशेष के पक्ष में ज्यादा मत पड़ा हुआ है। मतपत्रो को देखने से ऐसा लग रहा है क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 01:06 AM (IST)
        

ट्रक-बोलेरो टक्कर में घायल दो लोगों की मौत

संसू, दिघवारा (सारण) : छपरा-पटना मुख्यमार्ग पर अवतारनगर थाना क्षेत्र के बोधा छपरा गांव के पेट्रोल पंप के समीप सोमवार को बोलेरो व ट्रक की टक्कर में घायल दो लोगों की मौत मंगलवार को पीएमसीएच में हो गयी। इस दुर्घटना में बोलेरो पर सवार दर्जनभर लोग जख्मी हो गये थे। मृतकों में बोलेरो का चालक व एक महिला शामिल है। प्राप्त जानकारी के अनुसार डोरीगंज थाना क्षेत्र के सिंगहीं गांव निवासी अग्निदेव राय के पुत्र ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 01:05 AM (IST)
        

9 तक चलेगी छपरा-सूरत प्रीमियम एक्सप्रेस

जागरण संवाददाता, छपरा : पूर्वोत्तर रेलवे पूजा सीजन में यात्रियों की भीड़ को देखते हुए छपरा से सूरत के बीच साप्ताहिक प्रीमियम सुपरफास्ट एक्सप्रेस चला रहा है। यात्रियों भीड़ को देखते हुए रेल प्रशासन ने इस प्रीमियम ट्रेन के नौ नवंबर तक चलाने का निर्णय लिया है। विदित हो कि दीपावली व छठ पूजा को देखते हुए छपरा से सूरत के बीच चार अक्टूबर से 09051 / 09052 सूरत-छपरा साप्ताहिक प्रीमियम सुपरफास्ट विशेष ट्रेन... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 01:05 AM (IST)
        

हनुमानजी एक महान सेवक व संत : शिववचन

जासं, छपरा : हनुमानजी की महत्ता का गुणगान करते हुए मंगलवार को हनुमज्ज्यंती समारोह के अंतिम दिन शक्तिपीठ अंबिका स्थान आमी के मानस प्रवक्ता शिववचन जी महाराज ने कहा कि हनुमानजी एक महान सेवक व संत हैं। उन्होंने बताया कि उनका गुणगान स्वयं भगवान राम करते हैं। श्री शिववचन जी महाराज ने बताया कि हनुमानजी की परोपकारिता एवं सेवा से प्रसन्न होकर सीताजी ने अष्ठ सिद्धि नवनिधि के दाता होने का वरदान दिया। अत: इनक... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 01:05 AM (IST)
        

हाकर के घर से हजारों की संपत्ति चोरी

संवाद सहयोगी, मढ़ौरा (सारण) : स्थानीय अखबार विक्रेता स्टेशन मालगोदाम रोड निवासी अजय कुमार साह के घर से सोमवार की रात चोरों ने हजारों की संपत्ति चोरी कर ली। प्राप्त जानकारी के अनुसार रात में घर के सभी सदस्य सो रहे थे। तभी चोर पिछले दरवाजे से घर में प्रवेश किये। चोरों ने जिस कमरे में लोग सोये थे उसका कुंडी बाहर से बंद कर दी। फिर एक बंद कमरे का ताला तोड़कर कमरे में रखे बक्शा, शूटकेश आदि तोड़कर सभी कीमत... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 01:05 AM (IST)
        

पुलिस लाइन में शहीदों को दी गयी श्रद्धाजंलि

जासं, छपरा : पुलिस लाइन में मंगलवार को शहीदों को श्रद्धांजलि दी गयी। इस मौके पर पुलिस लाइन के सभी जवानों ने अपने बंदूकें झुका शहीदों को श्रद्धाजंलि अर्पित की। इस मौके पर सारण के पुलिस कप्तान विनय कुमार, मेजर नवलचंद व हेडक्वार्टर डीएसपी ब्रजनाथ दास भी मौजूद थे। जिला पुलिस बल के अलावे बीएमपी की महिला बटालियन ने भी शहीदों को श्रद्धांजलि दी। बतातें चलें कि 21 अक्टूबर 1962 को चीन ने भारत पर आक्रमण किया... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 01:05 AM (IST)
        

राशि मिलने के बाद होगा छपरा-थावे रेलखंड का आमान परिवर्तन : जीएम

जागरण संवाददाता, छपरा : पूर्वोत्तर रेलवे के छपरा-थावे रेलखंड के आमान परिवर्तन होने में अभी वक्त लगेगा, क्योंकि इसके लिए पर्याप्त राशि नहीं मिली है। यह जानकारी पूर्वोत्तर रेलवे के प्रभारी महाप्रबंधक मधुरेश कुमार ने दी। पूर्व- मध्य रेलवे के महाप्रबंधक श्री कुमार पूर्वोत्तर रेलवे तथा डीजल इंजन कारखाना वाराणसी के भी प्रभार में हैं। मंगलवार को हाजीपुर से गोरखपुर जाने के क्रम में महाप्रबंधक छपरा जंक्शन ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 01:05 AM (IST)
        

राजधानी हादसा : सीआरएस रिपोर्ट आने में अभी लगेगा वक्त

जागरण संवाददाता, छपरा : सोनपुर मंडल के डीआरएम राजेश तिवारी ने बताया कि राजधानी दुर्घटना मामले में सीआरएस की जांच रिपोर्ट अभी नहीं आयी है। इस कारण अभी पता नहीं चल पाया है कि हादसा कैसे हुआ। सीआरएस रिपोर्ट आने में अभी वक्त लगेगा। डीआरएम श्री तिवारी मंगलवार को महाप्रबंधक मधुरेश कुमार के साथ छपरा आये हुए थे। उन्होंने बताया कि सीआरएस दूसरे विभाग के होते हैं, जिससे उनपर कोई जल्द रिपोर्ट देने का दबाव भी... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 01:05 AM (IST)
        

सारण नहर से ग्रामीणों ने पकड़ा घड़ियाल

संसू, पानापुर (सारण) : प्रखंड मुख्यालय बाजार के बगल में स्थित सारण नहर में मंगलवार को तैर रहे घड़ियाल को स्थानीय ग्रामीणों ने पकड़ लिया। घड़ियाल के पकड़े जाने की सूचना पूरे इलाके में जंगल की आग की तरह फैल गयी और उसे देखने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। बताया जा रहा है प्रखंड मुख्यालय बाजार के बगल से गुजर रहे नहर में मंगलवार की सुबह ग्रामीणों ने घड़ियाल को तैरते हुए देखा। इसके बाद कुछ ग्रामीण उसे पकड़ने ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 01:05 AM (IST)
        

दूसरे चरण के पैक्स चुनाव में 57 फीसद मतदान

जेएनएन, छपरा : जिले के मढ़ौरा अनुमंडल में दूसरे चरण का मतदान मंगलवार को शांतिपूर्ण सम्पन्न हो गया। दूसरे चरण में 57 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। डीएम व एसपी के लगातार मतदान केन्द्रों का निरीक्षण करने के कारण मतदान शांतिपूर्ण सम्पन्न हो गया। जिले के मढ़ौरा अनुमंडल में पड़ने वाले छह प्रखंडों में मंगलवार को पैक्स चुनाव के लिए मतदान हुआ। इसके लिए इन प्रखंडों में कुल 77 मतदान केन्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 01:05 AM (IST)
        
(News from Saran, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें