1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सारण

मशरक में ग्रामीणों ने थाने पर बोला धावा

सारण। मुखिया पर चाकू से हमला करने वाले आरोपी को पकड़ थाने की पुलिस के हवाले करने के बाद हालात बिगड़ गए। आरोपी को छुड़ाने के लिए मशरक प्रखंड के चरिहारा गांव के लोगों ने मंगलवार को मशरक थाने पर धावा बोल दिया और जमकर हंगामा किया। ग्रामीणों ने थाने पर पथराव किया और कुर्सी- टेबल तोड़ डाला। ग्रामीणों के उग्र रूप को देख सभी पुलिस कर्मी और पदाधिकारी थाना छोड़कर फरार हो गए। ग्रामीणों के इस हमले में एक पुलिसकर्म... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 10:52 PM (IST)
        

गर्वनर की नाराजगी पर वीसी ने किया पूर्व कुलसचिव को निलंबनमुक्त

सारण। जयप्रकाश विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. द्विजेंद्र गुप्ता ने आखिरकार राजभवन की नाराजगी के बाद कुलसचिव सह जगदम कालेज के मनोविज्ञान विभाग के पीजी हेड प्रो. विजय प्रताप को निलंबन मुक्त कर दिया है। वही पीजी इतिहास विभाग के हेड डा. अशोक कुमार ंिसंह के स्थानांतरण को भी रद्द कर दिया है। मिली जानकारी के अनुसार कुलपति ने जगदम कालेज के प्राध्यापक सह पूर्व कुलसचिव प्रो. विजय प्रताप कुमार को निलंबित करते... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 10:49 PM (IST)
        

जयराम अध्यक्ष व सुजीत बने माध्यमिक शिक्षक संघ के सचिव

सारण। माध्यमिक शिक्षक संघ के सदर अनुमंडल का त्रैवार्षिक सम्मेलन सह चुनाव मंगलवार को सारण एकेडमी स्कूल में हुआ। जिसमें अध्यक्ष पद पर जयराम साह ने अवध किशोर पांडेय को एवं सचिव पद पर सुजीत कुमार ने विनोद कुमार को हराया। सदर अनुमंडल के चुनाव को लेकर आज सुबह से ही सारण एकेडमी स्कूल में गहमागहमी की स्थिति रही। चुनाव में तीन सौ शिक्षक मतदाताओं में से 276 मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। तकनीकी ग... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 10:47 PM (IST)
        

जलालपुर में जख्मी छात्रा की मौत

सारण। जलालपुर थाना क्षेत्र के एसडीएस महाविद्यालय के पास एक माह पूर्व एम्बुलेंस की चपेट में आने से जख्मी छात्रा की मौत पटना में मंगलवार को इलाज के दौरान हो गयी। बताया जाता है कि दो जुलाई को अपनी बहन के साथ जब उक्त छात्रा विद्यालय जा रही थी उसी समय एम्बुलेंस से धक्का लगने से दोनों जख्मी हो गयी थी। जिसमें से एक की मौत पीएमसीएच में हो गयी। और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 10:45 PM (IST)
        

तरैया में दो गुटों के बीच मारपीट में चार जख्मी

सारण। थाना क्षेत्र के छपिया गांव में मंगलवार की सुबह दो पक्षों में हुए जमकर मारपीट की घटना में चार लोग जख्मी हो गये। दोनों पक्षों के दो-दो घायलों का इलाज रेफरल अस्पताल में चल रहा है। इस संबंध में दोनों पक्षों द्वारा तरैया थाने में प्राथमिकी दर्ज कराया गया है। घटना के संबंध में मिली जानकारी के अनुसार दोनों पक्षों में पहले से ही तनाव चल रहा था। मंगलवार की सुबह गांधी स्मारक परिसर में मनरेगा योजना से ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 10:44 PM (IST)
        

तरैया में आग लगाकर महिला मरी

सारण। थाना क्षेत्र के हरखपुरा गांव निवासी अनिल साह की पत्‍‌नी 22 वर्षीया सरोज देवी सोमवार की रात्रि आग लगाकर आत्महत्या कर ली। सूचना पाकर पहुंची तरैया पुलिस शव को कब्जे में लेकर अंत्यपरीक्षण के लिए छपरा भेज दी है। वहीं परिजनों का कहना है कि खाना बनाने के क्रम में महिला के शरीर में आग लग गयी, जिससे झुलसकर उसकी मौत हो गयी।और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 08:36 PM (IST)
        

जेपीएम कालेज में पार्ट थ्री का फार्म जमा करने को उमड़ी भीड़

जागरण संवाददाता, छपरा : सारण। जयप्रकाश महिला कॉलेज में पार्ट थ्री का परीक्षा फार्म भरने को लेकर मंगलवार को कॉलेज कैंपस में छात्राओं की भीड़ उमड़ी थी। छात्राओं को भीड़ को देखते हुए प्राचार्य डा. संजय कुमार चौधरी ने एक काउंटर भी बढ़ा दिया। फिर भी छात्राओं की परेशानी कम नही हुयी। धूप में घंटों कतार में खड़ी रहने के बाद उनका फार्म जाम हुआ। धूप से कई छात्राओं को चक्कर भी आ गया। धूप से बचने के लिए छात्रा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 08:35 PM (IST)
        

जगदम कॉलेज में छात्रों की तालाबंदी, हंगामा

सारण। किसी न किसी मुद्दे पर छात्रों का हंगामा थमने का नाम नहीं ले रहा है। शिक्षकेत्तर कर्मचारियों की कलमबंद हड़ताल के चलते छात्रों को हुई असुविधा से एक बार फिर आक्रोश भड़क गया। जगदम कॉलेज के गेट पर ताला लगा दिया गया। प्रभारी प्राचार्य डॉ. एके झा को बंधक बना लिया और उनके साथ दु‌र्व्यवहार किया। इसके बाद छात्र सड़क पर उतर आए, एनएच-19 जाम कर हंगामा किया गया। एनएच पर वाहनों की कतार लग गई। जाम में स्कूली ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 08:06 PM (IST)
        

उम्मीदवार अनुसेवी डीएम के समक्ष आज करेंगे प्रदर्शन

सारण। समूह 'घ' के पदों पर बहाली नहीं किये जाने से नाराज उम्मीदवार अनुसेवी 29 जुलाई को जिलाधिकारी के समक्ष प्रदर्शन करेंगे। इसको लेकर मंगलवार को उम्मीदवार पिउन संघ की बैठक समाहरणालय परिसर में हुई। जिसमें प्रदर्शन करने का निर्णय लिया गया। बैठक को संबोधित करते हुए बिहार राज्य अराजपत्रित कर्मचारी महासंघ के प्रमंडलीय मंत्री उपेन्द्रनाथ पाडेय ने कहा कि जिलाधिकारी के समक्ष प्रदर्शन करने की तिथि 28 जुलाई... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 07:39 PM (IST)
        

मारपीट में दो महिलाओं समेत आधा दर्जन जख्मी

सारण। मुफस्सिल थाना क्षेत्र में मंगलवार को हुई मारपीट की घटना में दो महिला समेत आधा दर्जन लोग घायल हो गये। घायलो में स्थानीय थाना क्षेत्र के इटहिया गांव निवासी जामी राय का पुत्र राम प्रसाद राय, उनकी पत्‍‌नी देवझरी देवी, पुत्र दीपक राय, भोला साह शामिल हैं। वहीं स्थानीय थाना क्षेत्र के लाल बाजार में हुई मारपीट में स्थानीय निवासी स्व. परशुराम साह का पुत्र बजरंगी साह जख्मी हो गये। सभी जख्मी को सदर अस्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 07:36 PM (IST)
        

महान कर्मयोगी थे डा. कलाम : रूडी

सारण। पूर्व राष्ट्रपति डा. एपीजे अब्दुल कलाम जैसे महान मानव विरले ही पैदा होते हैं। भारत माता के सपूत ने विज्ञान की दुनिया में भारत का नाम पूरे विश्व में रोशन किया। देश को मिसाइल शक्ति से लैस करने वाले डा. अब्दुल कलाम के चाहने वाले देश और विदेशों में भारी संख्या में मौजूद हैं। यह बात स्थानीय सांसद सह केन्द्रीय कौशल विकास एवं उद्यमशीलता मंत्री राजीव प्रताप रूडी ने पूर्व राष्ट्रपति को श्रद्धांजलि अर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 07:33 PM (IST)
        

सभी के लिए हमेशा प्रेरणास्रोत रहेंगे डा. कलाम

सारण। पूर्व राष्ट्रपति व मिसाइल मैन के नाम से प्रसिद्ध डा. एपीजे अब्दुल कलाम के निधन पर पूरे जिले में शोक की लहर दौड़ गयी है। सभी सरकारी व गैरसरकारी संस्थानों में लोगों ने उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। छपरा सेंट्रल स्कूल व सेंट्रल पब्लिक स्कूल में बच्चों ने महान आत्मा की शांति के लिए मौन रखा। सेंट्रल पब्लिक स्कूल के प्रांगण में शोक सभा का आयोजन किया गया। जिसमें देश के ग्यारहवें राष्ट्रपति व भारत स... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 07:30 PM (IST)
        

मिसाइल मैन के निधन से शोक में डूबा प्रशासन

सारण। देश में मिसाइल मैन के नाम से जाने जाने वाले पूर्व राष्ट्रपति भारतरत्‍‌न डा. एपीजे अब्दुल कलाम के निधन से जिला प्रशासन के अधिकारी भी शोकाकुल हैं। निधन की सूचना मिलने के साथ ही समाहरणालय भवन व आयुक्त कार्यालय पर राष्ट्रीय ध्वज झुका दिया गया। शोक सभा के बाद सभी कार्यालयों में अवकाश घोषित कर दिया गया। पूर्व राष्ट्रपति डा. एपीजे अब्दुल कलाम की सोमवार को शिलांग के आइआइएम में व्याख्यान देते समय दि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 07:26 PM (IST)
        

गांजा बरामदगी के मामले में एक दोषी करार

सारण। एनडीपीएस के विशेष न्यायाधीश सतीशचन्द्र श्रीवास्तव ने वाद विचारण के पश्चात एक अभियुक्त को गांजा के अवैध व्यापार मामले में दोषी पाया। अभियोजन की ओर से विशेष लोक अभियोजक मिथिलेश कुमार सिंह ने मामले में पक्ष रखा अभियोजन सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार दोषी करार दिया गया अभियुक्त अमनौर थाना क्षेत्र के अमनौर हरनारायण निवासी दिलीप सिंह है। अमनौर थाना कांड संख्या 101/11 से दर्ज प्राथमिकी के अन... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 07:23 PM (IST)
        

एनएच के किनारे गड्ढे में नशे की हालत में मिले कंपाउंडर

सारण। डाक्टर के क्लिनिक से गायब कंपाउंडर को सोमवार की देर शाम छपरा-सिवान मुख्यपथ पर दाउदपुर थाना से पूरब सोनिया लाइन होटल के समीप नशे की हालत में एक गड्ढे में पाया गया। उसकी यह हालत देख लोगों ने उसके घर वालों को सूचना दी। सूचना मिलते ही घर वाले मौके पर पहुंचे और उसे उठाकर स्वास्थ्य केन्द्र में उपचार के लिए ले गये। मालूम हो कि वह गया के एक डाक्टर के यहां कंपाउंडर का काम करते थे। 17 जुलाई को वहां स... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 07:22 PM (IST)
        

पांच लीटर कच्ची स्प्रीट के साथ धंधेबाज गिरफ्तार

सारण। पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर छापामारी कर अवैध शराब विक्रेता को पांच लीटर कच्ची स्प्रीट के साथ गिरफ्तार कर छपरा जेल भेज दिया। थानाध्यक्ष ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि अवैध शराब की बिक्री मशरक थाना क्षेत्र के मदारपुर गांव में हो रही है। त्वरित कार्रवाई करते हुए मदारपुर गांव में अवर निरीक्षक नंदू सिंह यादव के नेतृत्व में पुलिस ने छापामारी की तो शराब विक्रेता दिलीप महतो पांच लीटर कच्ची स... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 07:20 PM (IST)
        

भ्रष्टाचार के खिलाफ राजग का धरना-प्रदर्शन आज

सारण। मशरक प्रखंड कार्यालय में व्याप्त भ्रष्टाचार एवं सरकारी राशि की बड़े पैमाने पर बंदरबांट के खिलाफ 29 जुलाई को दस बजे दिन से एक दिवसीय धरना-प्रदर्शन का कार्यक्रम आयोजित किया गया है। राष्ट्रीय जनतांत्रित गठबंधन द्वारा भ्रष्टाचार के विरुद्ध आयोजित एक दिवसीय धरना-प्रदर्शन की सफलता को ले कार्यकर्ताओं की एक बैठक मंगलवार की दोपहर में एनडीए के संयोजक उपेन्द्र कुमार सिंह के आवास पर हुई जिसमें 29 जुलाई ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 07:19 PM (IST)
        

आंगनबाड़ी केन्द्रों पर आहार कार्ड पर गरीबों को मिला घरेलू सामान

सारण। प्रखंड के दर्जनों आंगनबाड़ी केन्द्रों पर आहार कार्ड पर उपभोक्ताओं के बीच घरेलू सामानों का वितरण किया गया। इसको लेकर उक्त आंगनबाडी केन्द्रों पर गरीब, असहाय लोगों की भीड़ लगी रही। संस्था को-आर्डिनेटर पंकज कुमार ने बताया कि प्रत्येक आंगनबाड़ी केन्द्र पर गरीब एवं असहाय लोगों को प्रति दस रुपये लेकर आहार कार्ड का निर्माण किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि केन्द्र संख्या 2, 7, 19, 27, 41 पर गरीब व असहा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 07:16 PM (IST)
        

तरैया प्रमुख व उपप्रमुख के भाग्य का फैसला आज

सारण। प्रखंड प्रमुख व उपप्रमुख के भाग्य का फैसला आज होगा। 20 जुलाई को प्रखंड प्रमुख अनिल सिंह व उपप्रमुख किरण सिंह के विरुद्ध क्रमश: दस व ग्यारह समिति सदस्यों ने अविश्वास प्रस्ताव लाया था तथा बहस के लिए विशेष बैठक बुलाने की मांग की थी। अविश्वास प्रस्ताव पर बहस व मतविभाजन की तिथि 29 जुलाई को निर्धारित की गयी है। बीडीओ राकेश कुमार सिंह ने बताया कि बैठक से संबंधित सभी तैयारियां लगभग पूरी कर ली गयी है... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 07:14 PM (IST)
        

तरैया में कूपन के माध्यम से किरासन का वितरण शुरू

सारण। विभाग द्वारा उपलब्ध कराये गये कूपन के माध्यम से मंगलवार को प्रखंड के विभिन्न जनवितरण दुकानदारों ने किरासन तेल का वितरण प्रारंभ कर दिया। किरासन तेल वितरण में अनियमितता को दूर करने के उद्देश्य से विभाग ने किरासन तेल का एक वर्ष का बारह कूपन उपभोक्ताओं को उपलब्ध कराया है। लंबे अंतराल के बाद विभाग ने पुन: कूपन उपलब्ध कराया है। प्राप्त कूपन के आधार पर जुलाई माह से किरासन तेल वितरण प्रारंभ हुआ। जनव... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 07:13 PM (IST)
        
(News from Saran, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें