Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 23,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सारण

जमानत आवेदन पर फिर टली सुनवाई

छपरा, जागरण संवाददाता : सिविल कोर्ट परिसर में बम विस्फोट कर जानलेवा हमला करने के मामले के आरोपियों की नियमित जमानत आवेदन पर बुधवार को एक बार फिर सुनवाई टल गई। प्राप्त जानकारी के अनुसार अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश अष्टम विनोद कुमार मिश्र ने इस मामले में कोर्ट के समक्ष केस डायरी प्रस्तुत किए जाने का आदेश दिया था। जिसके लिए विशेष दूत के माध्यम से अधिपत्र भी भेजा गया था। बावजूद इसके कोर्ट के समक्ष क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:04 AM (IST)
        

रंगोली प्रतियोगिता में छात्राओं ने दिखायी रचनात्मक प्रतिभा

जागरण संवाददाता, छपरा : दीपावली की पूर्व संध्या पर विभिन्न स्कूलों में रंगोली प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें छात्राओं ने रचनात्मक प्रतिभा का परिचय दिया। लियो क्लब ने जनक यादव बालिका उच्च विद्यालय कटरा में रंगोली प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें प्रथम रिम्पल ,गोल्डी द्वितीय पूजा, कोमल, काजल व तृतीय उर्मिला, अंजली की ग्रुप रही। पुरस्कार लियो के अध्यक्ष धर्मनाथ पिंटू ने किया। इस मौके पर ऋ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:04 AM (IST)
        

बूथ के पास फेंका मिला सौ से ज्यादा बैलेट पेपर

संसू, जलालपुर (सारण) : सारण जिले में पैक्स चुनाव को निष्पक्ष व पारदर्शी तरीके से संपन्न कराने के प्रशासनिक दावे की मंगलवार को कलई खुलते दिखी। जलालपुर प्रखंड के कुमना पंचायत के एक बूथ के पास से सौ से ज्यादा ऐसे बैलेट पेपर फेंका मिला, जिसपर पीठासीन पदाधिकारी का हस्ताक्षर व मुहर भी लगा हुआ है। इन बैलेट पेपरों में एक प्रत्याशी विशेष के पक्ष में ज्यादा मत पड़ा हुआ है। मतपत्रो को देखने से ऐसा लग रहा है क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 01:06 AM (IST)
        

ट्रक-बोलेरो टक्कर में घायल दो लोगों की मौत

संसू, दिघवारा (सारण) : छपरा-पटना मुख्यमार्ग पर अवतारनगर थाना क्षेत्र के बोधा छपरा गांव के पेट्रोल पंप के समीप सोमवार को बोलेरो व ट्रक की टक्कर में घायल दो लोगों की मौत मंगलवार को पीएमसीएच में हो गयी। इस दुर्घटना में बोलेरो पर सवार दर्जनभर लोग जख्मी हो गये थे। मृतकों में बोलेरो का चालक व एक महिला शामिल है। प्राप्त जानकारी के अनुसार डोरीगंज थाना क्षेत्र के सिंगहीं गांव निवासी अग्निदेव राय के पुत्र ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 01:05 AM (IST)
        

9 तक चलेगी छपरा-सूरत प्रीमियम एक्सप्रेस

जागरण संवाददाता, छपरा : पूर्वोत्तर रेलवे पूजा सीजन में यात्रियों की भीड़ को देखते हुए छपरा से सूरत के बीच साप्ताहिक प्रीमियम सुपरफास्ट एक्सप्रेस चला रहा है। यात्रियों भीड़ को देखते हुए रेल प्रशासन ने इस प्रीमियम ट्रेन के नौ नवंबर तक चलाने का निर्णय लिया है। विदित हो कि दीपावली व छठ पूजा को देखते हुए छपरा से सूरत के बीच चार अक्टूबर से 09051 / 09052 सूरत-छपरा साप्ताहिक प्रीमियम सुपरफास्ट विशेष ट्रेन... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 01:05 AM (IST)
        

हनुमानजी एक महान सेवक व संत : शिववचन

जासं, छपरा : हनुमानजी की महत्ता का गुणगान करते हुए मंगलवार को हनुमज्ज्यंती समारोह के अंतिम दिन शक्तिपीठ अंबिका स्थान आमी के मानस प्रवक्ता शिववचन जी महाराज ने कहा कि हनुमानजी एक महान सेवक व संत हैं। उन्होंने बताया कि उनका गुणगान स्वयं भगवान राम करते हैं। श्री शिववचन जी महाराज ने बताया कि हनुमानजी की परोपकारिता एवं सेवा से प्रसन्न होकर सीताजी ने अष्ठ सिद्धि नवनिधि के दाता होने का वरदान दिया। अत: इनक... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 01:05 AM (IST)
        

हाकर के घर से हजारों की संपत्ति चोरी

संवाद सहयोगी, मढ़ौरा (सारण) : स्थानीय अखबार विक्रेता स्टेशन मालगोदाम रोड निवासी अजय कुमार साह के घर से सोमवार की रात चोरों ने हजारों की संपत्ति चोरी कर ली। प्राप्त जानकारी के अनुसार रात में घर के सभी सदस्य सो रहे थे। तभी चोर पिछले दरवाजे से घर में प्रवेश किये। चोरों ने जिस कमरे में लोग सोये थे उसका कुंडी बाहर से बंद कर दी। फिर एक बंद कमरे का ताला तोड़कर कमरे में रखे बक्शा, शूटकेश आदि तोड़कर सभी कीमत... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 01:05 AM (IST)
        

पुलिस लाइन में शहीदों को दी गयी श्रद्धाजंलि

जासं, छपरा : पुलिस लाइन में मंगलवार को शहीदों को श्रद्धांजलि दी गयी। इस मौके पर पुलिस लाइन के सभी जवानों ने अपने बंदूकें झुका शहीदों को श्रद्धाजंलि अर्पित की। इस मौके पर सारण के पुलिस कप्तान विनय कुमार, मेजर नवलचंद व हेडक्वार्टर डीएसपी ब्रजनाथ दास भी मौजूद थे। जिला पुलिस बल के अलावे बीएमपी की महिला बटालियन ने भी शहीदों को श्रद्धांजलि दी। बतातें चलें कि 21 अक्टूबर 1962 को चीन ने भारत पर आक्रमण किया... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 01:05 AM (IST)
        

राशि मिलने के बाद होगा छपरा-थावे रेलखंड का आमान परिवर्तन : जीएम

जागरण संवाददाता, छपरा : पूर्वोत्तर रेलवे के छपरा-थावे रेलखंड के आमान परिवर्तन होने में अभी वक्त लगेगा, क्योंकि इसके लिए पर्याप्त राशि नहीं मिली है। यह जानकारी पूर्वोत्तर रेलवे के प्रभारी महाप्रबंधक मधुरेश कुमार ने दी। पूर्व- मध्य रेलवे के महाप्रबंधक श्री कुमार पूर्वोत्तर रेलवे तथा डीजल इंजन कारखाना वाराणसी के भी प्रभार में हैं। मंगलवार को हाजीपुर से गोरखपुर जाने के क्रम में महाप्रबंधक छपरा जंक्शन ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 01:05 AM (IST)
        

राजधानी हादसा : सीआरएस रिपोर्ट आने में अभी लगेगा वक्त

जागरण संवाददाता, छपरा : सोनपुर मंडल के डीआरएम राजेश तिवारी ने बताया कि राजधानी दुर्घटना मामले में सीआरएस की जांच रिपोर्ट अभी नहीं आयी है। इस कारण अभी पता नहीं चल पाया है कि हादसा कैसे हुआ। सीआरएस रिपोर्ट आने में अभी वक्त लगेगा। डीआरएम श्री तिवारी मंगलवार को महाप्रबंधक मधुरेश कुमार के साथ छपरा आये हुए थे। उन्होंने बताया कि सीआरएस दूसरे विभाग के होते हैं, जिससे उनपर कोई जल्द रिपोर्ट देने का दबाव भी... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 01:05 AM (IST)
        

सारण नहर से ग्रामीणों ने पकड़ा घड़ियाल

संसू, पानापुर (सारण) : प्रखंड मुख्यालय बाजार के बगल में स्थित सारण नहर में मंगलवार को तैर रहे घड़ियाल को स्थानीय ग्रामीणों ने पकड़ लिया। घड़ियाल के पकड़े जाने की सूचना पूरे इलाके में जंगल की आग की तरह फैल गयी और उसे देखने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। बताया जा रहा है प्रखंड मुख्यालय बाजार के बगल से गुजर रहे नहर में मंगलवार की सुबह ग्रामीणों ने घड़ियाल को तैरते हुए देखा। इसके बाद कुछ ग्रामीण उसे पकड़ने ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 01:05 AM (IST)
        

दूसरे चरण के पैक्स चुनाव में 57 फीसद मतदान

जेएनएन, छपरा : जिले के मढ़ौरा अनुमंडल में दूसरे चरण का मतदान मंगलवार को शांतिपूर्ण सम्पन्न हो गया। दूसरे चरण में 57 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। डीएम व एसपी के लगातार मतदान केन्द्रों का निरीक्षण करने के कारण मतदान शांतिपूर्ण सम्पन्न हो गया। जिले के मढ़ौरा अनुमंडल में पड़ने वाले छह प्रखंडों में मंगलवार को पैक्स चुनाव के लिए मतदान हुआ। इसके लिए इन प्रखंडों में कुल 77 मतदान केन्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 01:05 AM (IST)
        

पाकिस्तान के खिलाफ शहर में विरोध जुलूस

जागरण संवाददाता, छपरा : शहर के बुद्धिजीवियों व आम नागरिकों ने मंगलवार को पाकिस्तान के सीजफायर का उल्लंघन करने पर विरोध जुलूस निकाला। जुलूस छोटातेलपा से शुरू होकर शहर के विभिन्न मांर्गो से होते हुए नगरपालिका चौक पर पहुंचा, जहां लोगों ने पाकिस्तान के खिलाफ प्रदर्शन किया। वहां सभा का भी आयोजन किया गया। सभा में वक्ताओं ने कहा कि पाकिस्तान बार-बार सीजफायर का उल्लघंन कर रहा है। केंद्र सरकार को भी पाकि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 01:05 AM (IST)
        

कड़ी सुरक्षा के बीच आज होगा दूसरे चरण का मतदान

जागरण संवाददाता, छपरा : मढ़ौरा प्रखंड के छह प्रखंडों में मंगलवार को पैक्स चुनाव होंगे। दूसरे चरण के चुनाव को स्वच्छ, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण सम्पन्न कराने के लिए प्रशासन ने पूरी तैयारी कर ली है। कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान सम्पन्न कराया जाएगा। इसके लिए प्रशासन द्वारा सभी मतदान केन्द्रों पर पर्याप्त संख्या में पुलिस बल व होमगार्ड जवानों को तैनात किया गया है। प्रथम चरण का पैक्स चुनाव शांति पूर्ण सम्पन... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 09:01 AM (IST)
        

बिहार को विशेष राज्य दर्जा के लिए गरजा जदयू

जासं, छपरा : जिला जदयू कार्यकत्र्ताओं ने बिहार की उपेक्षा को लेकर केन्द्र की नमो सरकार के विरोध में सोमवार को जिला मुख्यालय पर धरना दिया। नगरपालिका चौक पर आयोजित धरना को संबोधित करते हुए जिलाध्यक्ष सह अमनौर विधायक विधायक कृष्ण कुमार मंटू ने कहा कि केन्द्र की नरेन्द्र मोदी सरकार बिहार के साथ भेदभाव कर रही है। बिहार को विशेष राज्य का दर्जा बिहारियों का हक है। जदयू विशेष दर्जे की माग को उसके अंजाम त... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 09:01 AM (IST)
        

धनतेरस पर चमका सर्राफा बाजार

जागरण संवाददाता, छपरा : शहर के सर्राफा बाजार में धनतेरस ने चमक बिखेर दी है। धनतेरस में सर्राफा व्यवसायियों को अच्छी बिक्री की उम्मीद है। धनतेरस के दिन धातुओं की खरीद को शुभ मानने की परंपरा को देखते हुए व्यवसायियों ने खास तैयारी की है। पूरी तरह सज चुके सर्राफा बाजार में उपहारों की बौछार हो रही है। कोई सोने की खरीद पर चांदी के सिक्के मुफ्त में देने को तैयार है तो कोई कीमतों में 20 फीसद तक की छूट की ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 09:01 AM (IST)
        

26 को ही होगा तीसरे चरण का पैक्स चुनाव

जासं, छपरा : तीसरे चरण का पैक्स चुनाव 26 अक्टूबर को ही सम्पन्न कराया जाएगा। इसके लिए राज्य निर्वाचन प्राधिकार ने जिलाधिकारी के प्रस्ताव पर अपनी मुहर लगा दी है। विदित हो कि पहले तीसरे चरण का पैक्स चुनाव 26 अक्टूबर को कराने की तिथि निर्धारित की गयी थी। उसके बाद बिहार राज्य निर्वाचन प्राधिकार ने सोनपुर मेला को देखते हुए तीसरे चरण का मतदान 12 नवंबर को कराने का आदेश जारी कर दिया, जबकि तीसरे चरण का मत... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 09:01 AM (IST)
        

चुनाव में हारे प्रत्याशी ने जीते प्रत्याशी के भाई को घोंपा चाकू

संसू, बनियापुर (सारण) : बनियापुर के कन्हौली मनोहर मतगणना केन्द्र से बाहर निकलते वक्त विजयी प्रत्याशी के बड़े भाई को हारे हुए प्रत्याशी ने चाकू घोंपकर जख्मी कर दिया। इसके बाद मतगणना केन्द्र पर तैनात पुलिसकर्मियों ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। प्राप्त जानकारी के मुताबिक करहीं पैक्स प्रत्याशी सत्यकिशोर पुरी व अशोक पुरी अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ रहे थे। मतगणना के दिन सोमवार को दोनों प्रत्याशी मतगणना केन... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 09:01 AM (IST)
        

परसा के युवक की नागपुर में मौत

संसू, परसा (सारण) : प्रखंड के अन्याय पंचायत स्थित ब्रह्मपुर गांव के एक युवक की नागपुर में मौत हो गई। युवक के मौत की सूचना घर पहुंचते ही कोहराम मच गया। काफी संख्या में ग्रामीण मृतक के घर पहुंचे और शोक संतप्त परिजनों को सांत्वना दी। मृतक राजकुमार राय दरोगा राय का 32 वर्षीय पुत्र था। बताया जाता है कि राजकुमार अपने चचेरे भाई भरत राय के साथ एक वर्ष से नागपुर में रहकर महा लक्ष्मी स्टील कंपनी में काम कर ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 09:01 AM (IST)
        

केस डायरी के अभाव में नहीं हुई सुनवाई पूरी

जासं, छपरा : सिविल कोर्ट परिसर में मामले के चार नामजद आरोपियों के नियमित जमानत आवेदन पर सोमवार को केस डायरी के अभाव में कोर्ट में सुनवाई पूरी नहीं हो सकी। प्राप्त जानकारी के अनुसार नामजद आरोपी बालेश्वर सिंह, कुसुम देवी, मधू कुमारी और खुशबू कुमारी की नियमित जमानत आवेदन पर सुनवाई के क्रम में अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश अष्टम विनोद कुमार मिश्रा ने अभियोजन को कोर्ट के समक्ष केस डायरी प्रस्तुत किये जान... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 09:01 AM (IST)
        
(News from Saran, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें