Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 24,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सारण

नियोजित शिक्षक नियमित को नहीं सौंप रहे प्रभार

जासं, छपरा : जिले के विभिन्न प्रखंडों के प्रारंभिक विद्यालयों में दर्जनों ऐसे नियोजित शिक्षक हैं जो वरीय नियमित शिक्षक को हेडमास्टर पद का प्रभार नहीं सौंप रहे हैं। लिहाजा, इस परिस्थिति में विद्यालय के संचालन में परेशानी आ रही है। अचरज की बात है कि इस तरीके के मामले से संबंधित रिपोर्ट डीईओ तथा डीपीओ ने कई बार सभी प्रखंड शिक्षा पदाधिकारियों से मांगी है, लेकिन वे भी रिपोर्ट नहीं दे रहे हैं। विभागीय स... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 09:51 PM (IST)
        

मकेर में एसटीएफ जवानों ने किया फ्लैगमार्च

संसू, मकेर (सारण) : लोकसभा चुनाव में शांति- व्यवस्था बनाये रखने एवं मतदाताओं को भयमुक्त करने के उद्देश्य से मढ़ौरा एसडीपीओ के निर्देश पर थानाध्यक्ष अनिल कुमार यादव के नेतृत्व में एसटीएफ के जवानों ने बुधवार को फ्लैग मार्च किया। एसटीएफ के जवानों ने मकेर थाना क्षेत्र के पीर मकेर, दादनपुर, डीही, बाढ़ीचक, हैजलपुर, लगुनिया, बाघाकोल, सर्वोदय बाजार सहित दर्जनों गांवों में फ्लैग मार्च किया। बताया जाता है क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 09:51 PM (IST)
        

पानापुर में हुई अगलगी में महिला झुलसी

संसू, पानापुर (सारण) : थाना क्षेत्र के टोटहां जगतपुर गांव स्थित एक घर में रहस्यमय तरीके से लगी आग में घर की एक महिला बुरी तरह से झुलस गयी। मिली जानकारी के अनुसार टोटहां जगतपुर गांव निवासी मोगल राय के घर से बुधवार की दोपहर अचानक आग की लपटें निकलने लगी। जिसे देख आसपास के लोग आग बुझाने के लिए दौड़े। वहां जाने पर ग्रामीणों ने देखा कि घर की एक महिला झोपड़ी के अंदर मौजूद है तथा उसके बदन में पूरी तरह से आग... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 09:51 PM (IST)
        

शिक्षक पर प्रधानाध्यापिका ने दर्ज करायी प्राथमिकी

संसू, मशरक (सारण) : मशरक थाना क्षेत्र के नवसृजित प्राथमिक विद्यालय ब्राहिमपुर की प्रभारी प्रधानाध्यापिका पूनम कुमारी ने मशरक थाना में प्राथमिकी दर्ज करा अपने ही विद्यालय के कनीय शिक्षक राजेश कुमार को नामजद करते हुए उनपर गाली- गलौज करने सहित कई गंभीर आरोप लगाया है। प्रधानाध्यापिका ने प्राथमिकी में कहा कि मशरक बीईओ के आदेश पर 24 फरवरी को विद्यालय के प्रभारी प्रधानाध्यापिका पद पर उन्होंने योगदान दिया... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 09:51 PM (IST)
        

अत्त मार मारेम कि मुंह के नक्शा बदल जाई..

जासं, छपरा : सिविल कोर्ट परिसर पहुंची एक गुस्साई महिला ने देखते ही देखते एक व्यक्ति की जमकर धुनाई कर दी। धुनाई के क्रम में ही वह उसे पटककर उसके सीने पर चढ़ गयी। इतना से भी उसका मन नहीं भरा तो मार से पस्त व्यक्ति को उसने धमकाते हुए कहा कि अत्त मार मारेम की मुंह के नक्शा बदल जाई..। इससे कुछ देर के लिए परिसर में अफरा-तफरी मच गयी। झगड़ा देखने को ले तमाशबीनों की भीड़ लग गयी। प्राप्त जानकारी के अनुसार एक... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 09:51 PM (IST)
        

दो और आरोपियों का ट्रायल अब सेशन कोर्ट में

जासं, छपरा : सूरत के अरबपति व्यवसायी हनीफ हिंगोरा के पुत्र सोहैल हिंगोरा के अपहरण मामले के दो आरोपियों रांची के चुटिया थाना क्षेत्र निवासी संदीप कुमार महतो और गणेश मुंडा को सुरक्षा व्यवस्था के बीच बुधवार को कोर्ट में पेश किया गया। प्राप्त जानकारी के अनुसार प्रथम श्रेणी न्यायिक दंडाधिकारी वृजेश कुमार ने दोनों आरोपियों के मामलों को कमिट किया। अब उनके केस का ट्रायल सेशन कोर्ट में चलेगा। इससे पहले क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 09:51 PM (IST)
        

महिला ने आग लगाकर किया खुदकुशी का प्रयास

जासं, छपरा : भगवान बाजार थाना क्षेत्र के बीआरसी गली में बुधवार को एक महिला ने अपने शरीर पर किरासन तेल छिड़ककर आग लगा खुदकुशी का प्रयास किया। गंभीर स्थिति में प्राथमिक उपचार के बाद उसे पीएमसीएच रेफर कर दिया गया। झुलसी महिला बलिया जिला के ब्यासी टोला दुबहर गांव निवासी दहाड़ी पुरी की पुत्री अंजली देवी बतायी जाती हैं। प्राप्त जानकारी के अनुसार उसकी शादी यहां हुई थी, लेकिन वह किसी अन्य व्यक्ति के साथ रह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 09:51 PM (IST)
        

साधू को माया मिली न राम

जासं, छपरा : साधु यादव प्रकरण को लेकर एक फिल्मी गीत याद आ रहा है। फिल्मी गाने के बोल थे-मुंबई से गयी दिल्ली, दिल्ली से गयी पटना, फिर भी न मिला सजना..। कुछ इसी तरह का हाल साधु यादव का हुआ है, उन्हें न माया मिली न राम। पहले गोपालगंज, फिर बेतिया-सारण के बाद महाराजगंज का चक्कर साधु लगाते रहे, लेकिन उन्हें कोई राजनीतिक ठिकाना (अंगना) नहीं मिला। अब हालत यह है कि महाराजगंज से निर्दल प्रत्याशी के रूप में ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 09:51 PM (IST)
        

जमात का प्रतिनिधित्व करते थे बाबू वीर कुंवर सिंह

जासं, छपरा : शहर में बाबू वीर कुंवर सिंह की जयंती बुधवार को समारोह पूर्वक मनायी गयी। विभिन्न विद्यालयों व पार्टी कार्यालय के साथ-साथ गैर सरकारी संस्थानों में भी वीर कुंवर सिंह की जयंती धूमधाम से मनायी गयी। क्षत्रिय समाज के तत्वावधान में पूरे शहर में जुलूस भी निकाला गया। क्षत्रिय युवा मंच के तत्वावधान में जगदम कालेज स्थित महाराणा प्रताप सभागार में बाबू कुंवर सिंह की जयंती समारोह पूर्वक मनायी गयी। व... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 09:51 PM (IST)
        

राजद के कई नेता हुए भाजपा में हुए शामिल

जागरण संवाददाता, छपरा : भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव सह राज्यसभा सांसद राजीव प्रताप रूडी के समक्ष बुधवार को कई राजद नेता पार्टी छोड़कर भाजपा में शामिल हो गये। श्री रूडी ने राजद के जिला महासचिव रामनरेश तिवारी उर्फ त्यागी जी, जिला युवा राजद उपाध्यक्ष सह सारण लोकसभा क्षेत्र के निर्दल प्रत्याशी राजीव सिंह, अरूण राय, देवेन्द्र सहनी, जितेंद्र यादव, राकेश सिंह एवं राजेंद्र राय का माला पहनाकर भाजपा में स्वाग... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 09:51 PM (IST)
        

इंटर की विशेष परीक्षा में तीन मुन्ना भाई धराए

जासं, छपरा : शहर के जगलाल राय कालेज में चल रहे इंटर की विशेष परीक्षा से तीन मुन्ना भाई को गिरफ्तार किया गया है। बताया जाता है कि ये तीनों दूसरे के बदले परीक्षा हाल में बैठकर परीक्षा दे रहे थे। शक के आधार पर केन्द्राधीक्षक ने तीनों को पकड़कर नगर थाने की पुलिस को सौंप दिया। गिरफ्तार एक युवक मशरक थाना क्षेत्र के सिकटी भिखमपुर निवासी राहुल कुमार सिंह बताया जाता है जो कि तपश साह के बदले परीक्षा दे रहा थ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 09:51 PM (IST)
        

महाराजगंज की सियासत में आया उबाल

जासं, छपरा : पिछले दो-चार दिनों में तेजी से बदल रहे घटनाक्रम से महाराजगंज की सियासत में उबाल आ गया है। निवर्तमान सांसद सह महाराजगंज से राजद प्रत्याशी प्रभुनाथ सिंह के खिलाफ आचार संहिता और देशद्रोह के दर्ज दो अलग-अलग मामलों में कोर्ट से जारी गैर जमानती वारंट के बाद उनपर गिरफ्तारी की तलवार लटक रही है। श्री सिंह की तरफ से जमानत के लिए दायर की गयी याचिका पर जिला व सत्र न्यायाधीश के कोर्ट में शुक्रवार ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 09:51 PM (IST)
        

दरियापुर में दुल्हन के परिजनों ने दूल्हे को बनाया बंधक

संसू, दरियापुर (सारण) : दरियापुर प्रखंड के धनौती गांव में दूल्हा को देख दुल्हन ने शादी करने से इनकार कर दिया। आक्रोशित लड़की वालों ने बरातियों को वापस लौटा दूल्हे को कमरे में बंद कर दिया। मौके पर पहुंची पुलिस ने काफी मशक्कत के बाद विवाद को शांत कराया। प्राप्त जानकारी के मुताबिक धनौती गांव निवासी लगनदेव गिरि की पुत्री की शादी सोमवार को थी। शादी को लेकर लड़की पक्ष ने जोरदार तैयारी कर रखी थी। नियत समय ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 11:26 PM (IST)
        

मुश्किलों में घिरते जा रहे सांसद प्रभुनाथ

जासं, छपरा : महाराजगंज में लोकसभा चुनाव की उल्टी गिनती शुरू हो गयी है। 7 मई को यहां मतदान होने वाला है। ऐसे नाजुक समय में महाराजगंज के राजद प्रत्याशी व सांसद प्रभुनाथ सिंह की मुश्किलें और भी बढ़ गयी है। चुनाव के दौरान जहां सांसद को चुनावी सभाएं करनी चाहिए वहीं वे अपने ऊपर लगे आरोपों व मामलों से निजात पाने के प्रयास में लगे हैं। सांसद के विरुद्ध शहर के नगर थाना व भगवान बाजार थाना में प्राथमिकी दर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 11:26 PM (IST)
        

एचएम के विरुद्ध जेजेबी ने दिया वारंट का आदेश

जासं, छपरा : बंदी किशोर के आयु के संबंध में बोर्ड के समक्ष उसकी नामांकन पंजी प्रस्तुत न करना एचएम के लिए महंगा पड़ गया। जुबनाइल जस्टिस बोर्ड ने गंभीर रूख अपनाते हुए एचएम के विरुद्ध वारंट जारी करने का निर्देश दिया। प्राप्त जानकारी के अनुसार तरैया थाना कांड सं.-15/14 के मामले में बंदी कथित किशोर की नामांकन पंजी तरैया के पोखरेरा स्थित राजकीय बुनियादी मध्य विद्यालय के प्रधानाध्यापक से बोर्ड के समक्ष प्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 11:26 PM (IST)
        

पृथ्वी दिवस पर बच्चों ने निकाली जागरूकता रैली

जासं, छपरा : पृथ्वी दिवस के मौके पर मंगलवार को सारण सेंट्रल स्कूल के बच्चों ने जागरुकता रैली निकाली। यह रैली विद्यालय के दोनों शाखाओं के तत्वावधान में निकाली गयी। रैली के दौरान बच्चे हाथों में तख्तियां लिये थे। जिसमें पृथ्वी हरी-भरी रहे, प्रदूषण मुक्त रहे, संसाधनों का सही उपयोग हो, इस धरती से ही सृष्टि सारी, ग्लोबल वार्मिग से हम सावधान रहें जैसे स्लोगन लिखे हुए थे। बच्चे अपने स्लोगन के माध्यम से ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 11:26 PM (IST)
        

परसा में अगलगी में तैयार फसल राख

जेएनएन, परसा/मकेर (सारण) : परसा व मकेर में अचानक लगी आग से हजारों रुपये की तैयार गेहूं की फसल जलकर नष्ट हो गयी। ग्रामीणों के अथक प्रयास के बाद आग पर काबू पाया जा सका। प्राप्त जानकारी के अनुसार परसा थाना क्षेत्र के जमलकी गांव स्थित उत्क्रमित मध्य विद्यालय के समीप मंगलवार को ट्रैक्टर थ्रेसर से गेहूं की दौनी की जा रही थी। बताया जाता है कि अचानक थ्रेसर में आग गयी और थ्रेसर जलकर नष्ट हो गया। इस दौरान द... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 11:26 PM (IST)
        

सड़क दुर्घटना में घायल महिला की मौत

जासं, छपरा : मुफस्सिल थाना क्षेत्र के छुरी छपरा गांव में सोमवार की देर शाम सड़क दुर्घटना में घायल महिला की मौत पीएमसीएच ले जाने के क्रम में रास्ते में हो गयी। मृतका स्थानीय थाना क्षेत्र के छुरी छपरा गांव निवासी लालबिहारी राय की पत्‍‌नी चनमातो देवी बतायी जाती हैं। प्राप्त जानकारी के अनुसार वह महिला किसी कार्यवश बाजार जा रही थीं। तभी एक अनियंत्रित बाइक ने उन्हें टक्कर मार दी। इस दुर्घटना में घायल महि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 11:26 PM (IST)
        

चंदा में अगलगी से अरमान हुए खाक

संवाद सहयोगी, मढ़ौरा (सारण) : प्रखंड के चंदा गांव में सोमवार की रात लगी आग में दो घर जलकर खाक हो गये। पीड़ित परिवार में प्रभुनाथ राय का घर भी शामिल है। प्रभुनाथ राय के पुत्र की 20 अप्रैल को ही तिलक आयी थी। इस अगलगी में तिलक का सभी सामान के साथ घर में शादी कार्य के लिए रखा डेढ़ लाख रुपया नगद एवं गहना भी जल गया। प्रभुनाथ राय के पुत्र की बारात 27 अप्रैल को निकलनी थी, किन्तु इस अगलगी में पूरे परिवार के... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 11:26 PM (IST)
        

बाइक लूटने का प्रयास, नाकाम होने पर चाकू घोंपा

संवाद सहयोगी, मढ़ौरा (सारण) : थाना क्षेत्र के पावर सबस्टेशन के नजदीक सोमवार की देर रात एक बाइक को लूटने में नाकाम रहने पर लुटेरे ने चाकू घोंपकर युवक को बुरी तरह जख्मी कर दिया। पुलिस गश्ती दल की नजर पड़ने पर जख्मी युवक को रेफरल अस्पताल पहुंचाया गया, जहां से युवक को गंभीर स्थिति में छपरा रेफर कर दिया गया। जख्मी युवक खासपट्टी, अमनौर निवासी, 25 वर्षीय सोनू कुमार बताया गया है। प्राप्त सूचना अनुसार मढ़ौर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 11:26 PM (IST)
        
(News from Saran, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »