सारण

  • बिजली आफिस में लूट के बाद मढ़ौरा में दहशत का आलम

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 08:42 PM (IST)

    सारण। लूट की लगातार घटनाओं से मढ़ौरा व आसपास के लोगों में सुरक्षा को लेकर दहशत बढ़ गई है। अपराधियों द्वारा लूट की घटना को आसानी से अंजाम देने और पुलिस को कोई सफलता नहीं मिलने से चर्चा है कि यह क्षेत्र अपराधियो के लिए सेफ जोन बन गया है। थाना क्षेत्र में लूट कि कई घटनाएं पिछले दिनों हुई हैं। जिसमें पुलिस अपराधियों को गिरफ्तार करने या लूटी राशि को बरामद करने में नाकामयाब ही रही है। पिछले महीने भी बैं... और पढ़ें »

  • गड़खा में मारपीटकर नकदी छीनी

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 08:40 PM (IST)

    सारण। प्रखंड के झौंवा बसंत गांव में एक युवक द्वारा उसी गांव के एक लड़के की पिटाई इसलिए की गयी कि पंचायत चुनाव में उसके दादा प्रत्याशी बने। पीड़ित गुड्डू कुमार ने गड़खा थाने में पुलिस को दिये बयान में बताया कि वह बसंत बाजार से क्रिकेट देखकर घर लौट रहा था कि उसके ही गांव के जितेन्द्र मांझी समेत छह लोगो ने उसे घेर लिया तथा पंचायत चुनाव में होने वाली अपनी हार के लिए गुड्डू के दादा को जिम्मेवार बताकर गाली... और पढ़ें »

  • मैट्रिक में 80.4 प्रतिशत अंक ला बढ़ाया मान

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 08:39 PM (IST)

    सारण। प्रखण्ड के मैकडोनाल्ड उच्चतर विद्यालय देवरिया के छात्र अंकित कुमार ने बिहार बोर्ड की परीक्षा में 80.4 प्रतिशत अंक प्राप्त कर प्रखण्ड व जिले का मान बढ़ाया है। नेवारी गांव निवासी सुभाष कुमार के इकलौता पुत्र अंकित ने गांव में ही रहकर शिक्षा ग्रहण कर रहा है। छात्र अंकित ने अपने इस सफलता का श्रेय माता कुमारी पुष्पा, पिता सुभाष कुमार समेत गुरुजनों को दिया है। उसने कहा कि गुरुजनों का आशीर्वाद रहा त... और पढ़ें »

  • माध्यमिक परीक्षा में 10 सीजीपीए लाकर किया नाम रोशन

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 08:38 PM (IST)

    सारण। एकमा नगर पंचायत क्षेत्र के निवासी मुन्ना कुमार राम के पुत्र मनीष कुमार ने केन्द्रीय माध्यमिक परीक्षा में सीजीपीए दस हासिल कर जहां क्षेत्र का नाम रोशन किया है वहीं परिजनों के लिए खुशी भी दी है। वहीं नगर पंचायत के हेकाम गांव निवासी जयनारायण साह के पुत्र सौरभ शेखर ने भी दस सीजीपीए प्राप्त किया है। दोनों छात्रों ने बोर्ड परीक्षा में अब्बल प्रदर्शन के लिए माता-पिता एवं गुरुजनों को श्रेय दिया है।और पढ़ें »

  • मैट्रिक परीक्षा में सारण की बेटी सोनाली ने लहराया पचरम

            
    matrick toppersUpdated on: Sun, 29 May 2016 08:37 PM (IST)

    सारण। बिहार विद्यालय परीक्षा समिति(बीएईबी)की मैट्रिक के परीक्षा में इस बार सारण का रिजल्ट पिछले साल की तुलना में अच्छा नहीं आ है। प्रथम से श्रेणी से पास होने वाले विद्यार्थियों की संख्या में आयी है। मैट्रिक परीक्षा में नकल पर रोक का असर रिजल्ट पर साफ दिख रहा है। लेकिन इसके बाद भी एक सुखद खबर की छपरा की बेटी सोनाली प्रिया ने स्टेट में टाप टेन में जगह बनायी है। हालांकि इसने पढ़ाई सिमुस्तल्ला आवासीय... और पढ़ें »

  • भूमि विवाद में मारपीट के घायल ने तोड़ा दम

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 08:34 PM (IST)

    सारण। थाना क्षेत्र के भादपा गाव में शनिवार को भूमि विवाद को लेकर हुई मारपीट की घटना में घायल व्यक्ति ने इलाज के दौरान रविवार को दम तोड़ दिया। पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार भादपा गाव के राज कुमार राम (50 ) की इलाज के दौरान मौत हो गई। जिसका इलाज पटना में चल रहा था। ज्ञात हो कि शनिवार की सुबह रास्ता को लेकर भादपा गाव में दो परिवारों के बीच मारपीट की घटना हुई थी। जिसमें दोनों तरफ के कई लोग... और पढ़ें »

  • गंगा महाआरती को ले विशेष बैठक आयोजित

            
    Ganga took Mahaarti special meetingUpdated on: Sun, 29 May 2016 08:06 PM (IST)

    सारण। जिले के बड़े धार्मिक व सांस्कृतिक कार्यक्रम मं सुमार गंगा महाआरती पर गंगा बचाओ संकल्प सहारोह को 20 जून को चिरांद स्थित बंगाली बाबा घाट पर आयोजित किया जायेगा। स्थानीय राजेन्द्र सरोवर परिसर स्थित महादेव मंदिर परिसर में रविवार को हुई चिरांद विकास परिषद की बैठक में तैयारियों को ले कई अहम निर्णय लिये गये। बैठक की अध्यक्षता करते हुए जगदम महाविद्यालय के पूर्व प्राचार्य डा. कृष्ण कुमार द्विवेदी ने गं... और पढ़ें »

  • टूट कर गिरी छत, बचा दुकानदार

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 08:04 PM (IST)

    सारण। गाधी चौक के पास एक दुकान की छत टूटकर गिर गई, जिससे दुकानदार बाल-बाल बच गया। दरअसल नगर परिषद की दुकान संख्या 16 में कल से छत टूट कर गिरनी शुरू हो गई थी। स्थानीय दुकानदारों का कहना है कि इस दुकान के ऊपर बिना आदेश के लोहे के बड़े बड़े राड रखे हैं, जिस पर होर्डिग रखी गई है। उसका वजन छत सह नहीं पा रही है। कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है। और पढ़ें »

  • खैरा में गिट्टी व्यवसायी की गोली मारकर हत्या

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 08:03 PM (IST)

    सारण। जिले में फिर अपराधियों ने दुस्साहस का परिचय देते हुए पुलिस को चुनौती दे दी है। खैरा थाना क्षेत्र के छितरौली गांव के समीप सड़क किनारे रविवार की शाम एक गिट्टी व्यवसायी की हत्या अज्ञात बदमाशों ने गोली मारकर कर दी। दो बाइक पर सवार चार अपराधियों ने वारदात को अंजाम दिया और फरार हो गए। सूचना मिलते ही आला पुलिस अफसर पहुंच गए और मामले की जांच में लग गए। मिली जानकारी के अनुसार शहर के दहियावां टोला नि... और पढ़ें »

  • खैरा में गिट्टी व्यवसायी की गोली मारकर हत्या

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 08:00 PM (IST)

    सारण। खैरा थाना क्षेत्र के छित्रौली गांव के समीप सड़क किनारे रविवार की शाम एक गिट्टी व्यवसायी की हत्या अज्ञात बदमाशों ने गोली मारकर कर दी। मिली जानकारी के अनुसार शहर के दहियावां टोला निवासी गुलाम गौस सड़क निर्माण कार्य में गिट्टी की आपूर्ति का काम वर्षो से कर रहे थे। रविवार को उनके मुंशी व रिविलगंज थाना क्षेत्र के मुकरेरा निवासी लड्डू सिंह ने बताया कि खैरा थाना के छित्रौली गांव के पास सड़क निर्माण का... और पढ़ें »

  • परसा में प्रत्याशियों को दिया गया मतगणना प्रशिक्षण

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 07:46 PM (IST)

    सारण। परसा प्रखंड के उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में प्रखंड विकास पदाधिकारी सह निर्वाची पदाधिकारी राजमिति पासवान की देखरेख में प्रत्याशियों को मतगणना प्रशिक्षण दिया गया। इस दौरान जिलापार्षद, मुखिया, पंचायत समिति, सरपंच, वार्डसदस्य तथा पंच पद के प्रत्याशी बड़ी संख्या में उपस्थित थे। निर्वाची पदाधिकारी ने बताया कि आगामी 2 जून से मतगणना का कार्य प्रभुनाथ महाविद्यालय परसा के हॉल में किया जायगा। मतगणना... और पढ़ें »

  • आइपीएस बनना चाहती है इंटर कला की टापर प्रीति

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 07:44 PM (IST)

    सारण। बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा आयोजित इंटर कला की परीक्षा में मशरक कालेज की छात्रा व मशरक थाना क्षेत्र के मदारपुर गांव निवासी सुभांति देवी, कृष्णा सिंह की पुत्री प्रीति कुमारी ने सारण जिले के टापरों की सूची में तीसरा स्थान प्राप्त किया है। इस बात की जानकारी कालेज के प्राचार्य प्रो. रामबाबू सिंह ने दी है। यह खबर सुनते ही घर में खुशी का माहौल व्याप्त हो गया। बधाई देने वालों की तांता लग गय... और पढ़ें »

  • एक दिन में प्रखंड के आठ पंचायतों की सफर करेगी मतगणना एक्सप्रेस

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 07:43 PM (IST)

    सारण। इस बार एक दिन में प्रखंड के आठ पंचायतों की मतगणना एक्सप्रेस सफर करेगी। प्रत्याशियों की बेचैनी को देखते हुए बनियापुर में तिथि वार मतगणना तय कर दी गई है। जिसमें एक दिन में आठ पंचायत का परिणाम घोषित करने का लक्ष्य रखा गया है। सूची के अनुसार दो जून से प्रारंभ होने वाले मतगणना के पहले दिन लौवा, करही, मानिकपुरा व बेदौली, हरपुर, कराह, बनियापुर व मानोपाली पंचायत का परिणाम घोषित करने का लक्ष्य रखा गय... और पढ़ें »

  • मैट्रिक में छपरा के सोनाली प्रिया का सूबे मे 12 वां स्थान

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 07:40 PM (IST)

    सारण। शहर के साढ़ा ढ़ाला निवासी एवं शिक्षक दंपति महेश बाबू चौधरी एवं सीमा कुमारी की पुत्री सोनाली प्रिया ने मैट्रिक की परीक्षा में सूबे में नौंवा स्थान प्राप्त कर सारण का नाम रोशन किया है। सोनाली प्रिया को को 480 नंबर आया है। सिमुस्तुल्ला आवासीय विद्यालय जमुई की छात्रा सोनाली बचपन से ही पढ़ने में मेधावी है। कक्षा छह में इसका नामांकन सिमुस्तुल्ला आवासीय विद्यालय में हुआ था। उसने ने दैनिक जागरण से ... और पढ़ें »

  • तरैया के वयोवृद्ध राजद कार्यकर्ता के निधन पर शोक

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 07:18 PM (IST)

    सारण। प्रखंड के शाहनेवाजपुर निवासी व राजद के सक्रिय कार्यकर्ता मो.यासीन का रविवार की सुबह निधन हो गया। उनके निधन पर तरैया विधानसभा क्षेत्र में शोक की लहर दौड़ गयी। मो. यासीन तरैया विधानसभा क्षेत्र के राजद कार्यकर्ताओं में सबसे पुराने कार्यकतरं थे। राजद प्रखंड अध्यक्ष बीरबहादुर राय ने शोक प्रकट करते हुए कहा कि तरैया विधानसभा क्षेत्र समेत राजद के लिए अपूर्णीय क्षति है। तरैया विधायक मुद्रिका प्रसाद रा... और पढ़ें »

  • इसुआपुर में प्रशासन तैयार, आज जनता की बारी

            
    panchyat electionUpdated on: Sun, 29 May 2016 07:13 PM (IST)

    सारण। चुनाव प्रचार में प्रत्याशियों द्वारा अपना सब कुछ दांव पर लगाने के बाद अब जनता की बारी है। चुनाव निष्पक्ष ढंग से हो इसके लिए प्रशासन तैयार है। इसुआपुर प्रखण्ड के पंचायत चुनाव में सोमवार को मतदान होगा। प्रशासन पूरी तरह से तैयार है। अब जनता की बारी है। मतदान के लिए मतदाता जहां उत्साहित है वहीं प्रत्याशी भी फीलगुड में गांव की ओर कूच कर गए हैं। आज प्रखंड के खोभारी साह उच्च विद्यालय परिसर से मत... और पढ़ें »

  • मेथवलिया के पास पलटा टैंकर, हादसा टला

            
    Methvlia tanker overturned near, accident avertedUpdated on: Sun, 29 May 2016 07:10 PM (IST)

    सारण। छपरा-सिवान मुख्य मार्ग स्थित रिविलगंज थाना क्षेत्र के मेथवलिया गाव के पास रविवार की अल सुबह एक टैंकर गाड़ी अनियंत्रित होकर सड़क किनारे गढ्डे में पलट गई। हालाकि कि किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। प्राप्त जानकारी के अनुसार रविवार को अल सुबह करीब 4 बजे छपरा से सिवान की ओर जा रही एक डीजल लोडेड टैंकर अनियंत्रित होकर गढ्डे में जा गिरी। गाड़ी पलटने के बाद आशिक रूप से चालक घायल हो गया। हालांकि द... और पढ़ें »

  • मशरक में भ्रष्टाचार के विरुद्घ चलेगा आंदोलन

            
    Movement against corruption will MsrkUpdated on: Sun, 29 May 2016 07:05 PM (IST)

    सारण। आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं कीएक बैठक मशरक तख्थ गांव में हुई जिसकी अध्यक्षता बिहार प्रदेश के पर्यवेक्षक सुशील कुमार सिंह ने की। बैठक में आप का संगठन मशरक में प्रखंड से लेकर पंचायत स्तर पर बनाने तथा उसे मजबूत व संघर्षशील बनाने का निर्णय लिया गया। बैठक में सर्वसम्मति से मशरक प्रखंड का अध्यक्ष पद पर योगेन्द्र प्रसाद को तथा उपाध्यक्ष पद पर अम्बिका राम का चुनाव किया गया। बैठक में सर्वसम्मति से... और पढ़ें »

  • इलाज के दौरान छात्रा की मौत

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 06:58 PM (IST)

    रोहतास। थाना क्षेत्र के पेवंदी गांव में दो दिन पूर्व आंधी के दौरान लगी आग की चपेट में आई छात्रा रुचि कुमारी की इलाज के दौरान बनारस में मौत हो गई। बताया जाता है कि रुचि ढिबरी लेकर आंगन में जा रही थी, उसी समय तेज हवा में ढिबरी का ढक्कन उड़ते हुए उसके शरीर पर गिर गया। जिससे आग लग गई। जिससे वह बुरी तरह जख्मी हो गई। इलाज के क्रम में उसकी मौत हो गई। वह पेवंदी निवासी नागेंद्र मिश्रा की पुत्री थी।और पढ़ें »

  • फुरसतपुर गांव में जलभरी कांड का आरोपी गिरफ्तार

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 06:29 PM (IST)

    सारण। डेरनी थाना क्षेत्र के फुरसतपुर गाव में छापेमारी कर जलभरी कांड के अभियुक्त को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया। वहीं तीन अन्य को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया । बताया जाता है कि विगत 05 मार्च को फुरसतपुर गाव में कलश जलभरी को लेकर थाने का घेराव व सरकारी कार्य में बाधा उत्पन्न करने के काण्ड में कुल तीस से चालीस लोगों को अभियुक्त बनाया गया था। पुलिस ने शनिवार की रात गुप्त सूचना के आधार पर एक आरोपी को गिरफ्त... और पढ़ें »

(News from Saran, Bihar)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें