Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 01,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सारण

नीतीश पर साधा निशाना

जासं, छपरा : पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने कहा कि नीतीश जनता परिवार में जाएं, जदयू हम चलाएंगे। मंगलवार को रामजयपाल सिंह यादव कालेज के मैदान में हिंदुस्तान आवाम मोर्चा (हम) के प्रमंडलीय गरीब स्वाभिमान रैली को संबोधित करते हुए मांझी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने नीतीश पर निशाना साधते हुए खम ठोक कर कहा कि हम जदयू में हैं और जदयू हम चलाएं... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Apr 2015 04:09 AM (IST)
        

स्वास्थ्य विभाग में तीन साल से जमे कर्मियों का होगा तबादला

जागरण संवाददाता, छपरा : स्वास्थ्य विभाग में तीन वर्ष से जमे नियमित कर्मियों का स्थानांतरण किया जाएगा। इसको लेकर जिलाधिकारी ने सिविल सर्जन को प्रस्ताव भेजने का आदेश दिया है। वहीं मुख्यालय से गायब रहने वाले सोनपुर अस्पताल के प्रभारी चिकित्साधिकारी सहित सभी चिकित्सकों के वेतन भुगतान पर रोक लगा दी गई है। जिलाधिकारी दीपक आनंद ने मंगलवार को स्वास्थ्य विभाग की समीक्षा की। समीक्षा के दौरान बेहतर कार्य न ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Apr 2015 01:06 AM (IST)
        

अखंड अष्टयाम को ले निकली कलश यात्रा

संसू, डोरीगंज (सारण) : अखंड अष्टयाम को ले मंगलवार को पासवान नवयुवक संघ के तत्वावधान में भव्य कलश यात्रा निकाली गयी। चिरांद दिग्घी से निकली कलश यात्रा में बड़ी संख्या में श्रद्धालु नर-नारियों ने भाग लिया। कलश लेकर पूरे क्षेत्र का भ्रमण किया गया। अष्टयाम स्थल से कलश यात्रा बंगाली बाबा घाट पर पहुंची जहां मंत्रोच्चार के बीच जलभरी की गयी। जलभरी के बाद कलश यात्रा चिरांद, दिग्घी पहुंची जहां बुधवार की सुब... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 09:09 PM (IST)
        

दिघवारा में दो गुटों में मारपीट, आठ लोग जख्मी

संसू, दिघवारा (सारण) : थाना क्षेत्र के रामपुर आमी पंचायत के नवल टोला में सोवमार की रात भूमि विवाद को लेकर दो पक्षों के बीच जमकर लाठी -डंडे चले जिसमें आठ लोग घायल हो गये। घायलों में निरसू राय, सुनील राय, चंकी राय, धर्मराज राय को प्राथमिक उपचार के बाद पीएमसीएच रेफर कर दिया गया। जबकि शिवरातो देवी, रेखा देवी, भिष्म राय, विपिन राय आदि का इलाज पीएचसी में किया गया। घटना को ले ग्रामीणों ने सड़क जाम कर दिया... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 09:01 PM (IST)
        

आग की लपटों ने छीना परिवार का निवाला

संसू, गड़खा (सारण) : प्रखंड के श्रीपाल बसंत पंचायत अन्तर्गत भगवानी छपरा गांव में अधिकतर आर्थिक रूप से कमजोर एवं अतिपिछड़ा वर्ग के लोग रहते हैं। इसी गांव के निवासी टीभुकन साह नदी पर बने भगवानी छपरा एवं श्रीपाल बसंत को जोड़ने वाले पुल के दक्षिण एक छोटी सी दुकान चलाते हैं। गुमटी एवं टीन शेड से बनी यह दुकान टीभुकन के परिवार के लिए अन्नदाता थी। बड़ा बेटा प्रेम कुमार दुकानदारी के कार्य में पिता को सहयोग करत... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 08:59 PM (IST)
        

बाढ़ पीडि़तों ने की प्रखंड कार्यालय में तालाबंदी

संसू, दरियापुर (सारण) : पिछले साल आयी बाढ़ की राहत सामग्री न मिलने से नाराज लोगों का धरना प्रदर्शन सातवें दिन मंगलवार को भी जारी रहा। सातवें दिन बाढ़ पीड़ितों ने प्रखंड कार्यालय में तालाबंदी कर अधिकारियों के खिलाफ नारेबाजी की। बाढ़ पीड़ितो का कहना है कि धरना प्रदर्शन के बावजूद अधिकारी कान में तेल डालकर सोये हैं। उन लोगों की मांगों की तरफ गंभीरता पूर्वक विचार नहीं किया जा रहा है। पांच माह बाद भी घोषि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 08:46 PM (IST)
        

गौतम स्थान रेलवे स्टेशन पर यात्रियों ने किया हंगामा

संसू, रिविलगंज (सारण) : छपरा-वाराणसी रेलखंड के गौतम स्थान रेलवे स्टेशन पर सोमवार की देर शाम यात्रियो ने जमकर हंगामा किया। मिली जानकारी के अनुसार गौतम स्थान स्टेशन पर सोमवार की शाम सिगनल नहीं मिलने के कारण पैसेंजर सहित आधा दर्जन एक्सप्रेस ट्रेनें घंटो खड़ी रही। जिससे यात्री उग्र हो गये। यात्रियों की शिकायत थी कि प्रति दिन इस स्टेशन पर ट्रेनों को देर तक रोका जाता है। खासकर डाउन साइड की टेनों को शाम क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 08:45 PM (IST)
        

जेपी विवि का दो अरब 77 लाख घाटे का बजट पास

जागरण संवाददाता, छपरा : जयप्रकाश विश्वविद्यालय के सिंडिकेट की बैठक मंगलवार को छात्र संगठनों के विरोध के बाद भी कुलपति आवास पर हुई। बैठक में जेपी विवि के वर्ष 2015-16 का दो अरब 77 लाख रुपये घाटा अनुदान बजट सर्वसम्मति से पास कर दिया गया। उधर, छात्र संगठन बंद कमरे में सिंडिकेट की बैठक का विरोध करते हुए कुलपति आवास के बाहर जमकर प्रदर्शन किए। जेपी विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. द्विजेंद्र गुप्ता की अध्य... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 08:30 PM (IST)
        

सदस्यता अभियान की सफलता पर बंटीं मिठाइयां

जासं, छपरा : भारतीय जनता पार्टी के सदस्यता अभियान के अंतिम पड़ाव के दिन मंगलवार को पार्टी की नगर इकाई के तत्वावधान में स्थानीय नगरपालिका चौक पर नगर अध्यक्ष सुरेश विश्वकर्मा की अध्यक्षता में सदस्यता अभियान चलाया गया। अभियान में काफी संख्या में लोगो को पार्टी की सदस्यता ग्रहण करायी गयी। इससे पूर्व मुख्य अतिथि एवं सदस्यता अभियान के प्रभारी प्रो. अजीत सिंह, प्रो. अरुण सिंह तथा पार्टी के पूर्व प्रत्याशी... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 08:28 PM (IST)
        

आपसी विवाद में छह महिलाओं समेत सात जख्मी

जासं, छपरा : मुफस्सिल थाना क्षेत्र के जटुआ गांव में मंगलवार को आपसी विवाद को लेकर दो पट्टीदारों के बीच हुई मारपीट में एक पक्ष से छह महिलाएं जख्मी हो गयी। वहीं दूसरे पक्ष से एक युवक जख्मी हो गया। सभी जख्मी स्थानीय थाना क्षेत्र के जटुआ गांव निवासी बताये जाते हैं। जख्मी में एक पक्ष से शशिभूषण राय की पत्‍‌नी मालती देवी, उनकी पांच पुत्रियां, 17 वर्षीय रूबी कुमारी, 15 वर्षीय रिंकू कुमारी, 12 वर्षीय मुस... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 08:13 PM (IST)
        

आंगनबाड़ी में सुधार न देख भड़के डीएम

जागरण संवाददाता, छपरा : जिलाधिकारी ने बाल विकास परियोजना को भ्रष्टाचार मुक्त बनाने के लिए कार्रवाई शुरू कर दी है। उन्होंने अपना मोबाइल नंबर जारी कर कहा है कि किसी भी सीडीपीओ, महिला पर्यवेक्षिका या किसी भी बिचौलिए द्वारा पैसे की मांग की जाती है तो सेविका-सहायिका उनके मोबाइल नंबर पर बेहिचक शिकायत करें। पैसा मांगने वालों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी। जिलाधिकारी दीपक आनंद मंगलवार को बाल विकास परि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 07:35 PM (IST)
        

विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने मनाया काला दिवस

जागरण संवाददाता, छपरा : अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने 26 मार्च को शैक्षणिक अराजकता के विरोध में विधानसभा घेराव के दौरान गिरफ्तार छात्र नेताओं को रिहा करने की मांग को लेकर मंगलवार को काला दिवस मनाया। परिषद कार्यकर्ताओं ने काली पट्टी लगाकर शहर में विरोध मार्च निकाला। यह मार्च रामजयपाल कालेज गेट से प्रारंभ होकर शहर के विभिन्न मार्गो से होते हुए नगरपालिका चौक पहुंचा, जहां सभा का आय... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 07:33 PM (IST)
        

मशरक प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में दवा के लिए हंगामा

संसू, मशरक (सारण) : प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र मशरक में मंगलवार को दवा नहीं मिलने से नाराज लोगों ने जमकर हंगामा किया और घंटों प्रभारी चिकित्सक को घेरे रखा। अस्पताल में पहुंचे महिला- पुरुष मरीज व उनके परिजनों का गुस्सा उस समय फूट पड़ा जब प्रभारी डा. आशीष कुमार एवं डा. राजीव रंजन अस्पताल में मरीजों को देख रहे थे तथा दवा अस्पताल के बाहर से खरीदने की सलाह दे रहे थे। इसी बात को लेकर कुछ मरीज व उनके परिज... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 07:30 PM (IST)
        

परसा में गायत्री महायज्ञ को निकली भव्य कलशयात्रा

संसू, परसा (सारण) : विश्वशांति एवं जनकल्याण को नगर पंचायत परसा बाजार स्थित अखंड ज्योति आई हास्पिटल मस्तीचक के समीप चार दिवसीय 51 कुंडीय गायत्री महायज्ञ का आयोजन किया गया है। इसको लेकर मंगलवार को भव्य कलशयात्रा निकाली गयी। कलशयात्रा यज्ञस्थल अखंड ज्योति आई हास्पिटल से प्रारंभ होकर महमदपुर, नसुचक, सैदपुर, परसा चौक होते हुए परसा हाई स्कूल के प्रांगण में पहुंची, जहां वैदिक मंत्रोच्चारण के बीच कलश में ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 07:11 PM (IST)
        

छोटा तेलपा में दिनदहाड़े घर में घुस लाखों की लूट

जागरण संवाददाता, छपरा : नगर थाना क्षेत्र के छोटा तेलपा में दिनदहाड़े एक घर में घुसकर बदमाशों ने नकदी समेत लाखों की संपत्ति लूट ली। इस घटना को लेकर नगर थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। नगर थाना क्षेत्र के छोटा तेलपा निवासी लालबाबू महतो ने नगर थाना में प्राथमिकी दर्ज कराते हुए कहा है कि वह तथा उसके परिवार के सभी सदस्य अपनी जीविका के लिए गांधी चौक तथा अन्य स्थानों पर कमाने के लिए गए थे। उसी समय उस... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 07:09 PM (IST)
        

मांझी ने कहा- नीतीश जाए जनता परिवार में, जदयू हम चलाएंगे

Manjhi said- Nitish go to Janta Pariwar and we will operate JDU

छपरा। पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जनता परिवार में जाएं, जदयू हम चलाएंगे। मंगलवार को रामजयपाल सिंह यादव कॉलेज मैदान में हिंदुस्तान आवाम मोर्चा (हम) के प्रमंडलीय गरीब स्वाभिमान रैली को संबोधित करते हुए मांझी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और राजद सुप्रीमों लालू प्रसाद पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने नीतीश पर निशाना साधते हुए कहा कि हम जदयू में हैं और पार्टी चलाएंगे।... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 06:30 PM (IST)
        

हत्या के दो मामलों में सात को आजीवन कारावास

जासं, छपरा : हत्या के दो अलग मामलों में वाद विचारण के पश्चात दोषी पाकर सात अभियुक्तों को कोर्ट ने मंगलवार को उम्रकैद की सजा सुनाई। वहीं जानलेवा हमले के एक मामले में दो अभियुक्तों को दोषी पाकर सात-सात वर्ष के सश्रम कैद की सजा सुनाई गई। सजा खुली अदालत में न्यायाधीशों ने सुनाई। इसके बाद से अभियुक्तों को जेल भेज दिया गया। इसमें एक महिला भी शामिल है। हत्या के एक मामले में घटना के लगभग 26 साल बाद कोर्ट ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 06:29 PM (IST)
        

नामांकन एक्सप्रेस ने पकड़ी रफ्तार

जासं, छपरा : दस अप्रैल को विधि मंडल के होने वाले चुनाव को ले नामांकन के दूसरे दिन मंगलवार को विभिन्न पदों पर नामांकन को ले प्रत्याशियों की भीड़ उमड़ पड़ी। कुल 46 प्रत्याशियों ने विभिन्न पदों के लिए अपने पर्चे भरे। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी उमेश चन्द्र राय व सहायक निर्वाची पदाधिकारी बसंत कुमार सिंह के समक्ष ये पर्चे प्रत्याशियों ने दाखिल किये। नामांकन के पहले दिन कुल सात प्रत्याशियों ने ही अपने पर्चे स... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 06:19 PM (IST)
        

अनुदान राशि में गड़बड़ी के खिलाफ प्रदर्शन

संसू, दरियापुर (सारण) : बाढ़ राहत व डीजल अनुदान की राशि में गड़बड़ी को लेकर प्रखंड कार्यालय के समक्ष आहूत धरना-प्रदर्शन सोमवार को छठे दिन भी जारी रहा। बताते चलें कि वर्ष 2013 में बाढ़ राहत की राशि का वितरण अंचल व प्रखंड कार्यालय द्वारा नहीं किया गया था। साथ ही 2012 का डीजल अनुदान राशि का भी वितरण नहीं किया गया है। इसको लेकर लोगों में आक्रोश है। उधर इस संबंध में सीओ अमित रंजन का कहना है कि वरीय पदाधि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 09:07 PM (IST)
        

श्रीरामचरित मानस ज्ञान महायज्ञ को निकली कलशयात्रा

संसू, रसूलपुर (सारण) : श्रीरामचरित मानस ज्ञान महायज्ञ को ले सोमवार को भव्य कलशयात्रा निकाली गयी। रसूलपुर के धानाडीह गांव स्थित सती स्थान में आयोजित होने वाले नौ दिवसीय महायज्ञ को ले निकली कलशयात्रा में बड़ी संख्या में श्रद्धालु नर-नारियों ने भाग लिया। कलश यात्रा यज्ञ स्थल सती स्थान से निकलकर प्रसिद्ध बाबा महेन्द्र नाथ मंदिर स्थित कमलदाह सरोवर पहुंची। सरोवर से जलभरी कर श्रद्धालु नर-नारी कलश को लेकर ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 09:06 PM (IST)
        
(News from Saran, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें