Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
July 24,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सारण

डीआरसी में मानसिक विकलांगों की हुई जांच

जासं, छपरा : सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्रालय की तरफ से संचालित जिला विकलांग पुनर्वास केन्द्र में बुधवार को मानसिक विकलांगों की जांच शिविर लगायी गयी। सदर अस्पताल परिसर स्थित जिला विकलांग पुनर्वास केन्द्र (डीआरसी) 20 से ज्यादा महिला एवं पुरुष मानसिक विकलांगो को जांच के बाद प्रमाण पत्र दिया गया। डा. रत्‍‌नेश्वर पाण्डेय एवं मोबलिटी इंस्ट्रक्टर प्रमोद चौधरी ने जिले के विभिन्न प्रखंडों से आये लोगो ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 09:44 PM (IST)
        

कोलकाता के लिए रवाना हुई बी सेमिनरी की टीम

जासं, छपरा : स्टेट काउंसिल आफ एजुकेशन के तत्वावधान में आयोजित राज्यस्तरीय साइंस ड्रामा प्रतियोगिता में छपरा के बी. सेमिनरी इंटर स्कूल की टीम ने बाजी मार कोलकाता में आयोजित होने वाले पूर्वी क्षेत्रीय साइंस ड्रामा प्रतियोगिता के लिए इंट्री मारी। बी. सेमिनरी की टीम प्रधानाध्यापक हीरा प्रसाद के नेतृत्व में बुधवार को बलिया सियालदह एक्सप्रेस से कोलकाता के लिए रवाना हुई। टीम के रवाना होने के पूर्व प्रधा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 09:33 PM (IST)
        

एक से आठ अगस्त के बीच बंटेगा सामाजिक सुरक्षा पेंशन

जागरण संवाददाता, छपरा : सामाजिक सुरक्षा योजना से संबंधित विभिन्न पेंशन योजनाओं की राशि शिविर लगाकर वितरण किया जाएगा। इसको लेकर जिलाधिकारी कुंदन कुमार ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिया है। डीएम ने बुधवार को अधिकारियों के साथ बैठक कर उन्हें निर्देश दिया कि आगामी एक से आठ अगस्त के बीच सभी प्रकार के सामाजिक सुरक्षा पेंशन का वितरण शिविर लगाकर वितरित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि इंदिरा गांधी राष्ट्र... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 09:32 PM (IST)
        

अप्रशिक्षित शिक्षकों का छह दिवसीय प्रशिक्षण प्रारंभ

संसू, अमनौर (सारण) : बीआरसी सभागार सहित तीन स्थानों पर अप्रशिक्षित शिक्षकों का छह दिवसीय गैर आवासीय प्रशिक्षण शिविर का शुभारंभ किया गया। प्रशिक्षण शिविर का उद्घाटन प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी जगदीश भक्त एवं सुरेन्द्र नाथ त्रिपाठी ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्जवलित कर किया। इस मौके पर प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी ने कहा कि सेवाकालीन दो वर्षीय डिप्लोमा इन एलिमेंट्री एजुकेशन दूरस्थ शिक्षा के माध्यम से अप्रशिक्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 09:29 PM (IST)
        

दिलेरी दिखाने में जख्मी हुआ एएसआई

संवाद सहयोगी, मढ़ौरा (सारण) : एक मामले में भादवि की दफा 307 के आरोपी को गिरफ्तार करने पहुंचा 55 वर्षीय एएसआई आरोपी के उलझ जाने से बुरी तरह जख्मी हो गया। हालांकि जख्मी अवस्था में एएसआई नागेन्द्र रजक आरोपी से उलझा रहा इससे आरोपी को अन्य रास्ता नहीं देख छत से कूदना पड़ा। छत से कूदने के कारण आरोपी भी बुरी तरह जख्मी हो गया और पुलिस के पकड़ में आ गया। पुलिस जख्मी आरोपी और एएसआई दोनों को तत्काल लेकर रेफरल ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 09:12 PM (IST)
        

अनियंत्रित पिकअप वैन ने साइकिल सवार को मारी टक्कर

संसू, डोरीगंज (सारण) : डोरीगंज थाना क्षेत्र के भैरोपुर चौक के समीप छपरा-पटना मुख्य मार्ग पर बुधवार को अनियंत्रित पिकअप वैन ने एक साइकिल सवार को टक्कर मार दी। जिससे साइकिल सवार जख्मी हो गया। जख्मी हालत में उसे स्थानीय लोगों के सहयोग से सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया। इस दुर्घटना में अनियंत्रित पिकअप वैन भी पलट गया। जबकि चालक फरार हो गया। प्राप्त जानकारी के मुताबिक भैरोपुर निवासी सुजीत साह अपनी साइ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 09:12 PM (IST)
        

कोषांगों को समय से कार्यो को पूरा करने का निर्देश

जागरण संवाददाता, छपरा : निर्वाचन आयोग द्वारा छपरा विधानसभा क्षेत्र में उपचुनाव कराने की तिथि निर्धारित करने के बाद जिले में उपचुनाव की तैयारी गति पकड़ ली है। जिला निर्वाचन अधिकारी सह जिलाधिकारी कुंदन कुमार ने बुधवार को उपचुनाव को लेकर गठित किए गए कोषांगों के प्रभारी अधिकारियों के साथ बैठक की। जिसमें उन्होंने सभी संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिया कि उपचुनाव के लिए जो कोषांग गठित किया गया है वे सस... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 08:52 PM (IST)
        

दहेज के लिए गर्भवती महिला की हत्या

संसू, मकेर (सारण) : मकेर थाना क्षेत्र के चकिया गांव में दहेज के लिए ससुराल वालों ने गर्भवती महिला की हत्या कर दी। घटना की सूचना मिलने पर गांव पहुंची मकेर थाने की पुलिस ने शव को जब्त करने के बाद पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया। हालांकि घटना को लेकर कई तरह की चर्चाएं हो रही है। इस मामले में मृतका के भाई ने मकेर थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। दर्ज प्राथमिकी म... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 08:18 PM (IST)
        

नौकरी के नाम पर तीन लाख की ठगी

संसू, गड़खा (सारण) : भेल्दी थाना क्षेत्र के संदलपुर गांव के घनश्याम सिंह ने भेल्दी थाना में गांव के ही रामबाबू सिंह एवं विजय कुमार उर्फ कपिल के खिलाफ नौकरी लगाने के नाम पर तीन लाख रुपये की ठगी कर लेने को लेकर प्राथमिकी दर्ज करायी है। दर्ज प्राथमिकी में उन्होंने कहा है कि 3 नवम्बर 11 को रामबाबू मेरे घर आये और मेरे पिता प्रभुनाथ सिंह को बताये कि आपके पोते की नौकरी जवाहर नवोदय विद्यालय में चपरासी के प... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 08:16 PM (IST)
        

प्रोन्नति समिति की बैठक पांचवी बार स्थगित

जासं, छपरा : मध्य विद्यालय के स्नातक प्रशिक्षित शिक्षकों की प्रोन्नति से संबंधित होने वाली बैठक बुधवार को स्थगित कर दी गयी। जिले में आदर्श आचार संहिता लागू होने के कारण प्रोन्नति समिति की बैठक नहीं हो सकी। यह जानकारी जिला शिक्षा पदाधिकारी मधुसूदन पासवान ने दी। उन्होंने बताया कि चुनाव के बाद प्रोन्नति समिति की बैठक होगी। जिसमें शिक्षकों के हेडमास्टर पद पर प्रोन्नति के बावत निर्णय लिये जायेंगे। बतात... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 08:12 PM (IST)
        

सड़क किनारे सामान रखने वाले दुकानदारों के विरुद्घ होगी कार्रवाई

जासं, छपरा : दुकान के बाहर सामान रखकर सड़क अवरुद्ध करने वाले दुकानदारों के विरुद्ध कानूनी कार्रवाई की जायेगी। इसको लेकर जिलाधिकारी ने सख्त आदेश जारी किया है। वहीं डीएम के आदेश पर बुधवार को शहर में अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया गया। विदित हो कि शहर में अधिकांश दुकानदारों द्वारा अपनी दुकान का सामान दुकान से बाहर रख दिया जाता है। जिससे लोगो के आवागमन में बाधा उत्पन्न होती है। इतना ही नहीं दुकान के आगे वा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 07:43 PM (IST)
        

अबतक 60 से अधिक लोगों का एसआईटी ने लिया बयान

जासं, छपरा : छपरा-सोनपुर रेल खंड के छपरा कचहरी व गोल्डिनगंज स्टेशन के बीच विशुनपुरा गांव के पास एक माह पूर्व राजधानी एक्सप्रेस के दुर्घटनाग्रस्त होने के मामले की जांच कर रही एसआईटी की टीम ने अबतक 60 से अधिक लोगों का बयान दर्ज की है। वहीं जमशेदपुर स्थित नेशनल मेटालाजिकल लैब में जब्त रेलवे ट्रैक की सामग्री को भेजने की तैयारी शुरू कर दी है। इस संबंध में एसआईटी के चीफ व एएसपी सुशील कुमार ने बताया कि र... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 07:36 PM (IST)
        

गंगा बचाओ अभियान को ले चित्रकला व भाषण प्रतियोगिता आयोजित

जासं, छपरा : शहर के प्रभुनाथ नगर स्थित स्कालर पब्लिक स्कूल में बुधवार को गंगा बचाओ अभियान के तहत चित्रकला व भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जूनियर वर्ग के बच्चों ने चित्रकला प्रतियोगिता में शिरकत किया। जबकि सीनियर वर्ग के बच्चों के लिए भाषण प्रतियोगिता आयोजित किया गया। भाषण प्रतियोगिता के दौरान सभी बच्चों ने गंगा नदी के प्रदूषण व सुरक्षा के उपाय पर अपने-अपने विचार व्यक्त किये। कार्यक्रम की मु... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 07:35 PM (IST)
        

आ‌र्म्स एक्ट के सभी मामलों का होगा स्पीडी ट्रायल

जासं, छपरा : सारण के पुलिस कप्तान विनय कुमार ने जिले में अपराध नियंत्रण को लेकर कई कारगर उपाय शुरू किये हैं। पुलिस कप्तान ने अब आ‌र्म्स एक्ट के सभी मामलों का स्पीडी ट्रायल कराने का निर्णय लिया है। इस बावत उन्होंने सूची तैयार करने का भी निर्देश जारी किया है। एसपी के निर्देश पर जिले में चलाये जा रहे वाहन चेकिंग अभियान से जहां असामाजिक तत्वों में हड़कम्प है। वहीं धड़ल्ले से लहेरियाकट मोटरसाइकिल चलाने ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 06:49 PM (IST)
        

दुष्कर्म का प्रयास करने वाला आरोपी गिरफ्तार

संसू, परसा (सारण) : थाना क्षेत्र के आजमपुर गांव में एक 20 वर्षीय किशोरी के साथ गांव के ही एक मनचले युवक के दुष्कर्म करने के प्रयास का मामला प्रकाश में आया है। इस संबंध में किशोरी की मां विजांती देवी ने थाने में आवेदन देकर दुष्कर्म का प्रयास के मामले में गांव के ही विकेश उर्फ गामा को नामजद अभियुक्त बनाया है। दर्ज प्राथमिकी में बताया गया है कि मंगलवार की दोपहर गांव के बगीचे में किशोरी बैठी थी। जहा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 06:48 PM (IST)
        

आरोपी के अग्रिम जमानत आवेदन पर सुनवाई 12 अगस्त को

जासं, छपरा : सूरत के अरबपति व्यवसायी हनीफ हिंगोरा के पुत्र सोहैल हिंगोरा के अपहरण मामले के अप्राथमिकी आरोपी डिंपू सिंह के अग्रिम जमानत आवेदन पर सुनवाई अब 12 अगस्त को होगी। प्राप्त जानकारी के अनुसार जिला जज की कोर्ट में बुधवार को उसका अग्रिम जमानत आवेदन सूचीबद्ध किया गया था। लेकिन समयाभाव के कारण उसपर सुनवाई नहीं की गयी। अब इस मामले में सुनवाई 12 अगस्त को होगी। विदित हो कि इस मामले में जिला जज ने ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 06:26 PM (IST)
        

नदी में कूदी महिला को ग्रामीणों ने निकाला

संसू, परसा (सारण) : थाना क्षेत्र के बलिगांव स्थित गंडक नदी से बुधवार की दोपहर ग्रामीणों व मछुआरों के प्रयास के से 60 वर्षीय एक वृद्ध महिला को नदी से बाहर निकाला गया। उक्त महिला की पहचान भेल्दी थाना क्षेत्र के हिंगवा जगन्नाथपुर गांव निवासी स्व. कपिलदेव सिंह की पत्‍‌नी लक्ष्मीणा देवी के रूप में की गयी है। उक्त महिला को नदी से बाहर निकालकर निजी क्लिनिक में प्राथमिक उपचार के लिए भर्ती कराया गया। उसके... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 06:16 PM (IST)
        

छपरा में लालू-नीतीश की दोस्ती का होगा लिटमस टेस्ट

जासं, छपरा : सांसद चुने जाने के बाद जनार्दन सिंह सिग्रीवाल के त्यागपत्र देने से रिक्त हुई छपरा विधानसभा सीट पर उपचुनाव की तिथि घोषित हो चुकी है। सूबे के दस विधानसभा क्षेत्रों में 21 अगस्त को होने वाले उपचुनाव में छपरा भी शामिल है। बीते लोकसभा चुनाव में सारण संसदीय क्षेत्र अन्तर्गत आने वाले छपरा विधानसभा क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार राजीव प्रताप रूडी को करीब 38 हजार मतों की निर्णायक लीड मिली थी। ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 06:15 PM (IST)
        

कर्मियों की कमी का दंश झेल रहा पानापुर अंचल कार्यालय

संसू, पानापुर (सारण) : पानापुर अंचल कार्यालय इन दिनों कर्मियों की कमी का दंश झेल रहा है। जिस कारण यहां लोगों को छोटे-छोटे कार्यो के लिए भी कई दिनों तक कार्यालय का चक्कर लगाना पड़ रहा है तथा इस समस्या को लेकर अक्सर ग्रामीणों व कर्मियों के बीच हो हंगामा व तू-तू मै-मै की स्थिति उत्पन्न हो जा रही है। जानकारी के अनुसार अंचल कार्यालय में कार्यालय सहायक के कुल चार पद सृजित हैं। जिसमें मात्र दो कार्यालय सह... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 09:41 PM (IST)
        

टूटे पोल पर लगा है ग्यारह हजार वोल्ट का तार

जागरण संवाददाता, छपरा : शहर के मौना बानगंज मुहल्ले में लोहे के जर्जर टूटे बिजली के पोल पर ग्यारह हजार वोल्ट का तार लटका हुआ है। यह कभी भी टूट कर गिर सकता है लेकिन बिजली विभाग जर्जर हो चुके पोल को बदल नहीं रहा है। ऐसा लगता है कि वह किसी बड़े हादसे का इंतजार का रहा है। पोल के आस-पास घर होने के कारण वहां के लोग हमेशा डरे रहते है। इस पोल से तीन फेज का तार गया है। मुहल्ले के लोग छोटे-बच्चों को घरों में... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 09:40 PM (IST)
        
(News from Saran, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें