Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 18,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सारण

पुत्र कीलंबी उम्र की कामना को महिलाओं ने किया जिउतिया

जागरण संवाददाता, छपरा : पुत्र के लंबी उम्र की कामना को ले श्रद्धालु व्रती महिलाओं ने मंगलवार को पूरी आस्था के साथ जिउतिया व्रत किया। व्रती महिलाएं पापनाशानी गंगा में स्नान-ध्यान कर सोने एवं धागे का जिउतिया बनाकर पूजा-अर्चना कीं। पंडितों ने कथा का वाचन किया और व्रती महिलाओं ने कथा का श्रवण किया। शहर के धर्मनाथ मंदिर, प्रभुनाथ नगर स्थित शिव शक्ति मंदिर, मौना बानगंज स्थित महामाया स्थान सहित कई मंदिरो... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 01:07 AM (IST)
        

तालाब में डूबने से बालक की मौत

संवाद सहयोगी, मढ़ौरा (सारण) : थाना क्षेत्र के अंवारी में जिउतिया पर्व की संध्या अपनी मां के साथ स्नान करने गये एक बालक की डूबने से मौत हो गयी। बालक अंवारी निवासी सत्येन्द्र सिंह का 10 वर्षीय पुत्र रोहित कुमार बताया गया है। प्राप्त सूचना के अनुसार पर्व को लेकर स्नान करने जा रही मां के साथ रोहित गहरे पानी में चला गया और डूबने लगा। लोग जबतक देखते और उसे बाहर निकालते तबतक उसकी मौत हो चुकी थी। इधर घटना... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 01:07 AM (IST)
        

छात्रों ने राजेंद्र कॉलेज के प्राचार्य का पुतला फूंका

जागरण संवाददाता, छपरा : शहर के नगर पालिका चौक पर मंगलवार को छात्र युवा संघर्ष मंच के कार्यकर्ताओं ने राजेंद्र कॉलेज के प्राचार्य का पुतला फूंका। पुतला दहन के बाद छात्रों ने कहा कि राजेंद्र कॉलेज में इंटर एवं स्नातक के नामांकन में घोर अनियमितता बरती जा रही है एवं अवैध वसूली की जा रही है। वक्ताओं ने कहा कि बिना राजेंद्र कॉलेज के प्राचार्य को हटाये कालेज का विकास नहीं हो सकता है। कालेज भ्रष्टाचार का... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 01:07 AM (IST)
        

जिले में पुलिस ने चलाया सघन वाहन जांच अभियान

जेएनएन, छपरा : पुलिस अधीक्षक विनय कुमार के निर्देश पर जिले के विभिन्न थाना क्षेत्रों में मंगलवार को वाहन चेकिंग अभियान चलाया गया जिसमें तीन सौ से अधिक बाइक जब्त किए गए। मुफस्सिल थाने की पुलिस ने वाहन चेकिंग अभियान चलाकर 70 बाइक जब्त किया जिसमें 30 को आन द स्पाट फाइन लगाकर छोड़ दिया गया। वहीं 40 मोटरसाइकिलों को चलान कर दिया गया। डोरीगंज थाना क्षेत्र में मंगलवार को चलाए गए सघन वाहन चेकिंग अभियान मे... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 01:07 AM (IST)
        

लहलादपुर के चार जविप्र दुकानदारों पर हो सकती है कार्रवाई

संवाद सूत्र, लहलादपुर (सारण) : प्रखंड क्षेत्र की बनपुरा पंचायत के चार जनवितरण दुकानदारों को उपभोक्ताओ के बीच राशन-किरासन का वितरण नहीं करना महंगा पड़ सकता है। आरोपी डीलरों की दुकान की अनुज्ञप्ति निलंबित करने के साथ ही प्राथमिकी भी दर्ज की जाएगी। मंगलवार को डीएसओ प्रमोद कुमार ने बनपुरा पंचायत की चार पीडीएस दुकानों की जांच की। जांच में कई अनियमितता मिली है। बताया जाता है कि बनपुरा, पृथ्वीनगर व ताजप... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 01:07 AM (IST)
        

अब जिले में बूथों की संख्या 2337 से बढ़कर 2464 होगी

जासं, छपरा : मतदाता केन्द्रों के युक्तिकरण से संबंधित मामलों पर विचार- विमर्श करने के लिए जिलाधिकारी कुंदन कुमार ने मंगलवार को समाहरणालय सभागार में संबंधित सांसद, विधायक एवं राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की। बैठक में महाराजगंज के सांसद जनार्दन सिंह सिग्रीवाल, विधायक कृष्ण कुमार सिंह उर्फ मंटू सिंह, विधायक विनय कुमार सिंह, विधायक जितेन्द्र राय, विधायक जनक सिंह, विधायक ज्ञानचंद मांझी, पु... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 01:07 AM (IST)
        

मालगाड़ी से 50 बोरा गेहूं- चावल चुराते दो गिरफ्तार

छपरा, जागरण संवाददाता : छपरा जंक्शन के आउटर सिग्नल पर सोमवार की रात खड़ी मालगाड़ी का सील काटकर चावल व गेहूं चुरा रहे दो चोरों को आरपीएफ ने गिरफ्तार कर लिया। हालांकि उनके तीन साथी जवानों को चकमा देकर फरार हो गये। आरपीएफ ने रेलवे लाइन के पास एक खेत में चुराकर रखे गए 50 बोरा गेहूं व चावल भी बरामद किया है। जानकारी के मुताबिक आरपीएफ प्रभारी निरीक्षक डीके शर्मा को गुप्त सूचना मिली कि छपरा जंक्शन के पश्चि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 01:07 AM (IST)
        

जिउतिया पर हजारों व्रतियों ने किया पवित्र स्नान

संवाद सूत्र, डोरीगंज (सारण) : पुत्र के लिए मां के समर्पण का पर्व जिउतिया मंगलवार को परंपरा के साथ मना। पूरे दिन के निर्जल व्रत के बाद बुधवार को विधि-विधान के साथ यह पर्व सम्पन्न होगा। पूरे दिन नदी घाटों पर पवित्र स्नान के लिए व्रतियों की भीड़ लगी रही। खासा भीड़ चिरांद तिवारी घाट, बंगाली बाबा घाट, रिविलगंज घाट, सोनपुर घाट पर रही। हालांकि इस दौरान प्रशासनिक अनदेखी अखर गई। न तो कहीं गोताखोर दल की व्यवस... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 01:07 AM (IST)
        

सीआरपीएफ जवान का शव पहुंचते ही मचा कोहराम

संसू, जलालपुर (सारण) : सीआरपीएफ की 36वीं बटालियन में असम के नलबाड़ी में तैनात हवलदार मो. हमीद की मृत्यु रविवार की सुबह जीएमसीएच में हो गयी। मो. हमीद सारण जिले के सम्होता गांव निवासी थे। पिछले वर्ष अगस्त में इसी गांव के प्रेमनाथ सिंह पूछ में शहीद हो गये थे। रविवार को जब घर वालों को यह सूचना मिली तो घर में कोहराम मच गया। लोग हमीद के शव का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे। मंगलवार को दस बजे के करीब हमीद क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 01:07 AM (IST)
        

समाहरणालय गेट के पास लोगों ने सांसद सिग्रीवाल को घेरा

जागरण संवाददाता, छपरा : सड़क पर खड़ी मोटरसाइकिलों को उठाने व उसपर मनमाना जुर्माना लगाने से नाराज लोगों ने समाहरणालय गेट के पास महाराजगंज के सांसद जनार्दन सिंह सिग्रीवाल का घेराव किया। उसके बाद उन्होंने डीटीओ से लोगों को परेशान नहीं करने की बात कही। घेराव करने वाले युवाओं ने सांसद सिग्रीवाल से कहा कि अगर कोई व्यक्ति कोई सामान खरीदने के लिए दुकान के सामने अपनी बाइक लगाकर दुकान में जाता है तो प्रशासन ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 01:07 AM (IST)
        

एकमा विद्युत विभाग के कनीय अभियंता पर प्राथमिकी

संवाद सूत्र, रसूलपुर (सारण) : बिजली विभाग एकमा के जेई को कार्य में लापरवाही बरतना मंहगा पड़ गया। मंगलवार को एकमा के जेई उमाशकर पर स्थानीय थाने में बाल गाव निवासी जयप्रकाश यादव ने प्राथमिकी दर्ज करायी। दर्ज प्राथमिकी के अनुसार दो दिन पूर्व बाल गाव में बिजली का तार टूट गया था। जिसकी जानकारी देने के बावजूद बिजली विभाग के अधिकारी घटनास्थल पर नहीं पहुंचे। उनकी दो भैंस की मौत उसी टूटे तार से करंट लगने से... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 01:07 AM (IST)
        

जानलेवा हमले में एक को सात वर्ष की सजा

जासं, छपरा : जानलेवा हमले के मामले में दोषी पाकर एक आरोपी को जिला जज ने मंगलवार को सात वर्ष के सश्रम कारावास की सजा सुनाई। अभियोजन की ओर से लोक अभियोजक अजीत कुमार सिंह ने मामले में पक्ष रखा। वहीं उनका सहयोग अधिवक्ता सुधीर कुमार मिश्रा ने किया। प्राप्त जानकारी के अनुसार रिविलगंज थाना क्षेत्र के गोदना निवासी सुदीश राय ने प्राथमिकी दर्ज कराकर गांव के ही सुरेन्द्र राय, बिगन राय, महादेव राय, साधु राय औ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 01:07 AM (IST)
        

ब्रांच मैनेजर पर धोखाधड़ी का मुकदमा

जासं, छपरा : सीजेएम कोर्ट में एक परिवाद दर्ज कराकर पंजाब नेशनल बैंक के चेतन छपरा शाखा के ब्रांच मैनेजर और गार्ड को नामजद किया गया। प्राप्त जानकारी के अनुसार बनियापुर थाना क्षेत्र के भुमिहारा गांव के अवकाश प्राप्त रेल कर्मी शत्रुघ्न सिंह ने यह परिवाद दर्ज कराया है। दर्ज परिवाद के अनुसार उनका पेंशन खाता इसी बैंक में है और वे इस खाते से पेंशन की राशि निकालते हैं और बाकी पैसा उसमें छोड़ देते हैं। 15 सि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 01:07 AM (IST)
        

लोकपाल कार्यालय नहीं पहुंच रहे मजदूर

जासं, भभुआ (कैमूर) : जिले के मजदूरों को महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना के तहत काम दिलाकर उन्हें स्वावलंबी बनाने में प्रशासन जुटा है। परन्तु उपलब्ध कराये गये कार्य की मजदूरी कुछ मजदूरों को नहीं मिल रही है। ऐसे मामले की सुनवाई के लिए जिला स्तर पर मनरेगा लोकपाल कार्यालय की स्थापना की गई है। लेकिन जिले में मनरेगा मजदूरों को मनरेगा लोकपाल कार्यालय के बारे में जानकारी नहीं है। जिसके... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 07:06 PM (IST)
        

अभियुक्तों की गिरफ्तारी नहीं होने पर धरना-प्रदर्शन

जासं, छपरा : भवन निर्माण विभाग के कार्यपालक अभियंता हरेन्द्र कुमार के साथ पिछले दिनों हुई मारपीट के मामले में अब तक कोई कार्रवाई नहीं किए जाने से नाराज कर्मचारी महासंघ ने सोमवार को नगरपालिका चौक पर धरना-प्रदर्शन किया। धरना-प्रदर्शन की अध्यक्षता शिवशंकर प्रसाद सिंह एवं सुरेन्द्र सिंह ने की। धरना को संबोधित करते हुए बिहार राज्य अराजपत्रित कर्मचारी महासंघ के जिला सह प्रमंडलीय मंत्री उपेन्द्रनाथ पांडे... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 10:38 AM (IST)
        

छात्रा की शिकायत पर प्राथमिकी दर्ज करने का निर्देश

जासं, छपरा : सीजेएम कोर्ट में दर्ज विभिन्न परिवादों पर कोर्ट ने संबंधित थानों को प्राथमिकी दर्ज करने का आदेश दिया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार भगवान बाजार थाना क्षेत्र के मिरचईया टोला निवासी एक छात्रा ने परिवाद दर्ज कराकर आरोप लगाया कि वह विद्यालय के लिए जा रहा रही थी तो दौलतगंज के अवधेश सिंह ने उसके साथ दुष्कर्म का प्रयास किया। इसको ले भगवान बाजरा थाना में आवेदन भी दिया गया। इससे नाराज होकर आरोप... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 10:37 AM (IST)
        

बिजली चोरी में तीन पर जुर्माना के साथ प्राथमिकी

जासं, छपरा : विद्युत विभाग की टीम ने सोमवार को शहर में छापेमारी कर बिजली चोरी करते तीन लोगों को पकड़ा। इस मामले में विभाग द्वारा तीनों लोगों पर प्रति व्यक्ति 19292 रुपये का जुर्माना लगाते हुए उनके विरुद्ध नगर थाने में प्राथमिकी भी दर्ज करायी है। बताया जाता है कि शहर के राहत रोड निवासी कादिर अंसारी, कटहरीबाग मुहल्ला निवासी अनिल कुमार एवं आर्यनगर कटहरी बाग मुहल्ला निवासी पुष्पा देवी द्वारा एक फेज का ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 10:37 AM (IST)
        

उपभोक्ताओं का हंगामा देख दुकान बंद कर डीलर फरार

संसू, डोरीगंज (सारण) : राशन व किरासन कम मात्रा में मिलने तथा निर्धारित मूल्य से अधिक लेने से भड़के उपभोक्ताओं ने सोमवार को गड़खा प्रखंड के कोठेयां में जमकर हंगामा किया। उपभोक्ताओं को उग्र होते देख जनवितरण दुकानदार दुकान में ताला लगा फरार हो गया। मिली जानकारी के अनुसार कोठेयां पंचायत के उपभोक्ता जविप्र दुकानदार गौतम प्रसाद के पास राशन-किरासन का उठाव करने गये थे। जहां प्रति उपभोक्ता चार किलो राशन दिया... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 10:37 AM (IST)
        

बच्चा चोर की अफवाह में फिर हुई दो की पिटाई

जागरण संवाददाता, छपरा : बच्चा चोर के अफवाह में सोमवार को फिर दो लोगों की जमकर पिटाई कर दी गयी। दोनों ने किसी प्रकार एक घर में भागकर अपनी जान बचायी। इसके बाद लोगों ने सड़क जाम कर दिया। इसकी सूचना मिलते ही पुलिस वहां पहुंची और सड़क जाम करने वालों पर लाठीचार्ज कर दी, तब जाकर जाम समाप्त हुआ। प्राप्त जानकारी के मुताबिक बाल गृह के दो कर्मी कृष्णा कुमार एवं विजय कुमार सोमवार को बाल कल्याण समिति से सौंपे ग... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 10:37 AM (IST)
        

निर्माण की तिथि पूरी, कार्य अब भी अधूरी

जासं, छपरा : प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना अन्तर्गत एकमा प्रखंड के परसा बीटी से दलित टोला तक बन रही सड़क का कार्य अधूरा पड़ा है, लेकिन बोर्ड में कार्य पूरा दिखा दिया गया है। एकरारनामा के अनुसार निर्माण की तिथि पूरी हो चुकी है। सड़क पर कहीं गिट्टी पड़ी है तो कहीं नहीं। जैसे-तैसे सड़क बनायी जा रही है। लिहाजा, राहगीरों के लिए परेशानी का सबब बन गयी है यह सड़क। ग्रामीण इसकी शिकायत करें तो कहां? कोई सुनने वाला... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 10:37 AM (IST)
        
(News from Saran, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें