Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 29,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सारण

रिविलगंज के आभूषण दुकान में चोरी के उदभेदन को टीम गठित

जासं, छपरा : रिविलगंज थाना क्षेत्र के रिविलगंज बाजार स्थित आभूषण दुकान से लाखों रुपये के गहने चोरी मामले को सारण के पुलिस कप्तान सत्यवीर सिंह ने काफी गंभीरता से लिया है। उन्होंने चोरी की वारदात के उदभेदन को सदर इंस्पेक्टर के नेतृत्व में टीम का गठन किया है। साथ ही उन्होंने समय सीमा निर्धारित करते हुए विशेष टास्क भी दिया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार रिविलगंज के मुख्य बाजार स्थित एक आभूषण दुकान से... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 06:22 PM (IST)
        

विशेष अभियान में 98 अभियुक्त गिरफ्तार

जासं, छपरा : सारण के पुलिस कप्तान सत्यवीर सिंह के निर्देश पर गुरुवार की रात जिले के विभिन्न थाना क्षेत्रों में अभियुक्तों की गिरफ्तारी को विशेष अभियान चलाया गया। इस दौरान विभिन्न थाना क्षेत्रों से 98 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया। इसमें कुछ शातिर बदमाश भी शामिल हैं। इस संबंध में पुलिस कप्तान ने बताया कि सभी थानाध्यक्षों को विशेष अभियान चलाकर फरारियों की गिरफ्तारी तत्काल करने का निर्देश दिया गया ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 06:18 PM (IST)
        

छेड़खानी का विरोध करने पर युवकों ने की महिला व उनकेससुर की पिटाई

संसू, दिघवारा (सारण) : दिघवारा थाना क्षेत्र के चकनूर गांव में एक महिला को घर में अकेली देख तीन युवको ने छेड़खानी का प्रयास किया। विरोध करने पर युवकों ने महिला व उनके ससुर की जमकर पिटाई की। दोनों घायलों को इलाज के लिए दिघवारा प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में भर्ती कराया गया जहां उसकी हालत नाजुक देख पीएमसीएच रेफर कर दिया गया। प्राप्त जानकारी के मुताबिक चकनूर गांव निवासी साधू महतो के घर में गुरुवार को ग... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 09:50 AM (IST)
        

35 लीटर शराब के साथ धंधेबाज गिरफ्तार

संसू, दरियापुर (सारण) : दरियापुर थाना क्षेत्र के मनिकाचक बाजार में पुलिस ने छापेमारी कर 35 लीटर अवैध शराब के साथ एक धंधेबाज को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। गिरफ्तार धंधेबाज अकिलपुर निवासी प्रमोद कुमार राय बताया जाता है। पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि प्रमोद कुमार की झोपड़ी में अवैध शराब बेची जा रही है। इसके बाद पुलिस ने छापेमारी की और उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 09:50 AM (IST)
        

दीपक के अपहर्ताओं की गिरफ्तारी को कई स्थानों पर छापे

संसू, मकेर (सारण) : मकेर के स्वर्ण व्यवसायी दीपक के अपहरण मामले में संलिप्त बदमाशों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस दूसरे जिलों में भी सघन छापेमारी कर रही है। इसके लिए अब दूसरे जिलों की पुलिस से संपर्क किया गया है और लगातार छापेमारी जारी है। स्वर्ण व्यवसायी दीपक के बयान के आधार पर मकेर के ही एक व्यक्ति नीरज की भी तलाश पुलिस कर रही है। एसपी के निर्देश पर हाजीपुर, मोतिहारी, चंपारण, मुजफ्फरपुर के अलावे अन्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 09:48 AM (IST)
        

मतदाता सूची में त्रुटि सुधार को आज विशेष अभियान

जागरण संवाददाता, छपरा : भारत निर्वाचन आयोग के आदेश पर जिले में मतदाता सूची का संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम चलाया जा रहा है। इसके तहत दो बार विशेष अभियान चलाया गया। अब मतदाता सूची की त्रुटियों को दूर करने के लिए भी 28 नवंबर को विशेष अभियान चलाया जाएगा। बीएलओ मतदाताओं के घर-घर जाकर इसका सत्यापन करेंगे। विदित हो कि नवंबर 2015 में होने वाले विधानसभा चुनाव को देखते हुए निर्वाचन आयोग ने मतदाता सूची का... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 09:48 AM (IST)
        

फर्जी तरीके से खाते से 49 हजार की निकासी

संसू, अमनौर (सारण) : अमनौर थाना क्षेत्र के राजकीय इंटर महाविद्यालय के शिक्षक डा. हरेश पाठक की पत्‍‌नी के खाते से फर्जी तरीके से 49 हजार रुपये निकाल लेने का मामला प्रकाश में आया है। इस संबंध में शिक्षक ने अमनौर थाने में शिकायत दर्ज करायी है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक शिक्षक डा. हरेश पाठक की पत्‍‌नी लीला पाठक के मोबाइल पर गुरुवार की सुबह साढ़े नौ बजे एक फोन आया। फोन क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 09:48 AM (IST)
        

शहर में व्यवसायियों ने निकाला कैंडिल मार्च

जासं, छपरा : छपरा के रहने वाले स्वर्ण व्यवसायी दीपक कुमार की यूपी के देवरिया में हत्या व सिवान निवासी स्वर्ण व्यवसायी संघ के अध्यक्ष श्रीकांत भारतीय की गोली मारकर हत्या से छपरा के व्यवसायियों में भी उबाल है।दोनों व्यवसायियों की हत्या के विरोध में आक्रोश प्रकट करते हुए गुरुवार की शाम व्यवसायियों ने कैंडिल मार्च निकाला। इससे पूर्व दिन में व्यवसायियों ने विरोध मार्च का भी आयोजन किया। छपरा नगर स्वर्णक... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 09:48 AM (IST)
        

शोभेला सुनैना के अंगनवा, अइले पहुनवा राघव..

संसू, दिघवारा (सारण) : शोभेला सुनैना के अंगनवा, अइले पहुनवा राघव, सिया के सजनवा राघव.. जैसे वैवाहिक गीतों के बीच स्थानीय शंकरपुर रोड स्थित श्रीरामजानकी मंदिर में प्रभु श्रीराम का विवाहोत्सव गुरुवार को धूमधाम से मनाया गया। विवाहोत्सव को लेकर मंदिर को आकर्षक तरीके से सजाया गया था। प्रभु का भव्य श्रृंगार करने के साथ पालकी रथ पर बैठाकर बारात निकाली गयी। बारात में काफी संख्या में श्रद्धालु मौजूद थे। मह... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 09:48 AM (IST)
        

जेपी विवि के तीन प्राचार्यो का स्थानांतरण रद

जागरण संवाददाता, छपरा : जयप्रकाश विश्वविद्यालय के फैसले को पलटते हुए राजभवन ने जेपीविवि के स्थानांतरित तीन प्राचार्यो का स्थानांतरण रद्द करते हुए उन्हें उनके मूल कालेजों में ही योगदान देने का आदेश दिया है। इस संबंध मे जेपी विश्वविद्यालय में फैक्स आ चुका है। हालांकि इस संबंध में जेपी विश्वविद्यालय के कोई भी पदाधिकारी कुछ भी बताने से परहेज कर रहे हैं। विवि सूत्रों ने बताया कि राजभवन ने डा. प्रमेंद्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 09:48 AM (IST)
        

डीएम के जनता दरबार में 120 लोगों ने लगायी फरियाद

जागरण संवाददाता, छपरा : समाहरणालय में गुरुवार को आयोजित जिलाधिकारी के जनता दरबार में 120 लोगों ने अपनी-अपनी समस्याओं के समाधान को गुहार लगायी। लोगों की फरियाद सुन डीएम कुंदन कुमार ने दर्जनभर मामलों का आन द स्पाट निष्पादन किया। जिलाधिकारी के जनता दरबार में भूमि विवाद, पेंशन, आंगनबाड़ी, इंदिरा आवास योजना, जनवितरण प्रणाली से संबंधित मामले आये थे। डीएम ने लोगों की समस्याएं सुनी और उसका निष्पादन करने क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 09:48 AM (IST)
        

नौ आश्रितों के बीच 3.85 लाख का चेक वितरित

जागरण संवाददाता, छपरा : बिहार शताब्दी असंगठित कार्य क्षेत्र के कामगार एवं शिल्पकार सामाजिक सुरक्षा योजना के तहत जिलाधिकारी ने गुरुवार को नौ आश्रितों के बीच तीन लाख 85 हजार रुपये का चेक वितरित किया। जानकारी के मुताबिक राज्य सरकार ने असंगठित क्षेत्र में काम करने वाले मजदूरों के लिए बिहार शताब्दी असंगठित कार्य क्षेत्र के कामगार एवं शिल्पकार सामाजिक सुरक्षा योजना शुरू की है। इसके तहत असंगठित क्षेत्र ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 09:48 AM (IST)
        

दो शिफ्टों में होगी ट्रैफिक पदाधिकारी की ड्यूटी

जासं, छपरा : सारण के पुलिस कप्तान सत्यवीर सिंह ने शहर में ट्रैफिक व्यवस्था को दुरुस्त करने की कवायद शुरू कर दी है। एसपी ने ट्रैफिक व्यवस्था को दो भागों में बांटकर इसे सुचारु करने का प्रयास किया है। इसके लिए एसपी ने कई प्लानिंग भी की है और कार्य को अंजाम देने की पहल भी शुरू कर दी गयी है। एसपी ने बताया कि शहर में ट्रैफिक व्यवस्था सुचारु करने को लेकर दो भागों में विभक्त किया गया है। पहला हिस्सा राज... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 09:48 AM (IST)
        

जेपी के भतीजे व जेपी ट्रस्ट के अध्यक्ष अनिल जी का निधन

संवाद सूत्र, सिताबदियारा (सारण) : लोकनायक जयप्रकाश नारायण के अपने भतीजे सह जयप्रकाशनगर जेपी ट्रस्ट के अध्यक्ष रत्नेश्वर राजेश्वर प्रसाद उर्फ अनिल जी (80) का निधन गुरुवार को मुंबई के वृजकैडी अस्पताल में प्रात: नौ बजे हो गया। वे लंबे समय से बीमार चल रहे थे। उनके निधन की सूचना गुरुवार को जैसे ही सिताबदियारा पहुंची, सभी लोग शोक में डूब गए। जेपी ट्रस्ट चैन छपरा सिताबदियारा के अध्यक्ष मनिन्द्र कुमार सिन... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 09:48 AM (IST)
        

पेंशन वितरण के दौरान वृद्धों ने किया हंगामा

संसू, जलालपुर (सारण) : सामाजिक सुरक्षा पेंशन वितरण के दौरान गुरुवार को 80 वर्ष पार कर चुके वृद्धों ने हंगामा किया। उनका कहना है कि 80 वर्ष से अधिक उम्र वालों को प्रतिमाह 500 रुपये मिलना है, जबकि 400 रुपये ही मिल रहे हैं। रेवाड़ी पंचायत के 81 वर्षीय वृद्ध यदुनाथ साह ने बताया कि उन्हें भी 400 रुपये के हिसाब से पेंशन की राशि मिल रही है। प्रखंड के सभी पंचायतों के 80 पार के वृद्ध लोगों में इससे क्षोभ व... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 06:40 PM (IST)
        

स्वास्थ्य केन्द्र पर आक्सीजन के अभाव में मरीज की मौत

संसू, जलालपुर (सारण) : जलालपुर स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में गुरुवार को आक्सीजन का सिलेंडर उपलब्ध नहीं होने पर मरीज के परिजनों ने जमकर हंगामा किया। परिजनों के हंगामे को देख स्वास्थ्य कर्मी कार्यालय से बाहर निकल गये। स्थानीय लोगो के हस्तक्षेप के बाद परिजन शांत हुए। बताया जाता है कि माधोपुर गांव के बांका सिंह की हालत गुरुवार को अचानक बिगड़ गयी। उसके बाद उनके परिजन उन्हें लेकर प्राथमिक स्वास्थ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 06:39 PM (IST)
        

पेंशन वितरण के दौरान वृद्धों ने किया हंगामा

संसू, जलालपुर (सारण) : सामाजिक सुरक्षा पेंशन वितरण के दौरान गुरुवार को 80 वर्ष पार कर चुके वृद्धों ने हंगामा किया। उनका कहना है कि 80 वर्ष से अधिक उम्र वालों को प्रतिमाह 500 रुपये मिलना है, जबकि 400 रुपये ही मिल रहे हैं। रेवाड़ी पंचायत के 81 वर्षीय वृद्ध यदुनाथ साह ने बताया कि उन्हें भी 400 रुपये के हिसाब से पेंशन की राशि मिल रही है। प्रखंड के सभी पंचायतों के 80 पार के वृद्ध लोगों में इससे क्षोभ व... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 06:38 PM (IST)
        

हाजीपुर मंडल कारा से कोर्ट में नहीं हुई आरोपी की पेशी

जासं, छपरा : शहर के राजेन्द्र सरोवर स्थित तत्कालीन महाराजगंज सांसद उमाशंकर सिंह के आवास विंध्यवासिनी सदन पर हुए तिहरे हत्याकांड मामले में गुरुवार को हाजीपुर मंडल कारा से एक आरोपी को पेश नहीं किया गया। इस मामले में कोर्ट में दो अन्य आरोपी उपस्थित हुए। प्राप्त जानकारी के अनुसार अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश चतुर्थ सतीश चन्द्र राय की अदालत में इस मामले का सत्र विचारण किया जा रहा है। सत्र वाद संख्या 1... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 06:36 PM (IST)
        

तरैया से गिरफ्तार हुआ हत्याकांड का अभियुक्त

संसू, पानापुर (सारण) : हत्याकांड के एक नामजद अभियुक्त को पुलिस ने गुरुवार को तरैया से गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। गिरफ्तार अभियुक्त स्थानीय थाना क्षेत्र के चकिया गांव निवासी संतोष कुमार बताया जा रहा है। जानकारी के अनुसार अभियुक्त गुरुवार की दोपहर तरैया स्थित बैंक की शाखा में किसी काम को लेकर गया था। इसी बीच पुलिस को यह खबर मिल गयी। सूचना के बाद तरैया एवं पानापुर थाने की पुलिस ने संयुक्त रूप से छापाम... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 06:35 PM (IST)
        

मोटरसाइकिल लूट मामले में तीन और को जेल

संवाद सहयोगी, मढ़ौरा (सारण) : सारण एसपी सत्यवीर सिंह के निर्देश पर मोटरसाइकिल लुटेरों के खिलाफ शुरू किये गये अभियान में मढ़ौरा थाने की पुलिस ने तीन को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। जेल भेजे गये आरोपियों में मशरक निवासी चंदन कुमार, अभिनव कुमार तथा मढ़ौरा अंवारी निवासी मुन्ना कुमार का नाम शामिल है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार पिछले रविवार को छपरा व बनियापुर से आठ लुटेरे गिरफ्तार किए गए थे। उनके पास ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 06:35 PM (IST)
        
(News from Saran, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें