1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सारण

शहर को जलजमाव से मुक्त कराने को नप ने छेड़ा अभियान

छपरा। शहर में जगह-जगह गंदगी व नाला की सफाई नहीं होने से शहर की सड़कों की हालत बदतर हो गई है। इसको देखते हुए नगर परिषद ने शहर को जलजमाव से मुक्त कराने के लिए शहर में सफाई अभियान छेड़ दिया है। शहर में कई ऐसे नाले हैं जिनका निर्माण होने के बाद आज तक उसकी सफाई नहीं हुई थी और उसके जाम होने से पानी का निकास भी बाधित था। शहर के अस्पताल चौक से लेकर भगवान बाजार, काशी बाजार, रतनपुरा मुहल्ला में नाला व सफाई न... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 08:59 PM (IST)
        

परसा में पिकअप लूट मामले का खुलासा, माल बरामद

सारण। परसा के हरपुर गांव में पिकअप लूटने के बाद लूट का माल बेचने का प्रयास कर रहे लुटेरों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने गिरफ्तार लुटेरे की निशानदेही पर लूटे गए अन्य सामान को भी बरामद कर लिया है। गिरफ्तार लुटेरा वैशाली जिले के राजापुर थाना क्षेत्र के बनधरवा गांव निवासी महेश सिंह का पुत्र राजू कुमार बताया गया है। वह एक माह पूर्व ही जेल से रिहा हुआ था। आ‌र्म्स एक्ट में उसे जेल भेजा गया था। ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 08:56 PM (IST)
        

जीएम के आदेश की भी नहीं परवाह

छपरा। जीएम के आदेश की भी परवाह रेलवे कर्मचारी नहीं कर रहे। रोजाना उनके आदेश की धज्जियां उड़ती हैं। शुक्रवार से जागरण टीम ने जब इसकी पड़ताल की तो सच्चाई भी सामने आ गयी। शुक्रवार की सुबह पौने दस बजे से दस बजकर पांच मिनट तक पैसेंजर ट्रेन सारण एकेडमी रेलवे ढाला पर खड़ी रही। वहीं, शनिवार को छपरा कचहरी स्टेशन पर मौर्य एक्सप्रेस का ठहराव होने के बावजूद उसे वहां से लाकर आउटर पर खड़ा कर दिया गया। जिससे ढाला ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 08:54 PM (IST)
        

स्वच्छ, निष्पक्ष व भयमुक्त होगा विप चुनाव : डीएम

छपरा। जिला निर्वाचन अधिकारी सह जिलाधिकारी दीपक आनंद ने कहा कि स्थानीय निकाय कोटे से होने वाले विधान परिषद का चुनाव स्वच्छ, निष्पक्ष एवं भयमुक्त वातावरण में सम्पन्न कराया जाएगा। इसके लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है। इस चुनाव को लेकर समाहरणालय में आयोजित प्रेस वार्ता में डीएम ने यह बात कही। उन्होंने कहा कि विधान परिषद चुनाव में तीन प्रत्याशी मैदान में हैं। जिसमें सच्चिदानंद राय, सलीम परवेज तथा स... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 08:44 PM (IST)
        

जिला जज को दी गयी भावभीनी विदाई

छपरा। छपरा व्यवहार न्यायालय के जिला एवं सत्र न्यायाधीश नवनीत कुमार पांडेय को शनिवार को भावभीनी विदाई दी गयी। उनका स्थानांतरण पटना में निदेशक के पद पर हुआ है। गगनदेव नारायण सिंह उच्च विद्यालय के सचिव ई. महेश प्रसाद सिंह ने जिला एवं सत्र न्यायाधीश को शनिवार को भावभीनी विदाई दी। उन्होंने कहा कि जिला जज ने छपरा में जो अमूल्य योगदान दिया, वह हमेशा याद रखा जायेगा। उन्होंने कई निर्भीक फैसले लिए। इस मौके ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 08:42 PM (IST)
        

रेल डीआइजी ने किया निरीक्षण

छपरा। रेल डीआइजी मंजू झा ने शुक्रवार व शनिवार को छपरा जंक्शन व जीआरपी थाने का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने कहा कि पिछले दिनों ट्रेनों में जो भी लूटपाट की घटनाएं हुई हैं, उनका उद्भेदन शीघ्र होगा। इसके लिए विशेष टीम का गठन किया गया है। उन्होंने कहा कि शीघ्र ही इस लूटकांड में संलिप्त अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया जायेगा। उन्होंने स्पष्ट निर्देश दिया कि कोई भी पीड़ित व्यक्ति जीआरपी में अगर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 08:37 PM (IST)
        

उत्क्रमित मध्य विद्यालय के चापाकल में जहर की अफवाह

सारण। मशरख प्रखंड के उत्क्रमित मध्य विद्यालय बहरौली पांडेयटोला में चापाकल में जहर डाले जाने की सूचना शुक्रवार को गांव में जंगल की आग की तरह फैल गयी। जानकारी मिलते ही विद्यालय परिसर में ग्रामीणों की भीड़ उमड़ पड़ी । ग्रामीणों की सूचना पर अंचलाधिकारी हेमंत कुमार झा, थानाध्यक्ष नित्यानंद प्रसाद पुलिस बल के साथ विद्यालय पहुंचे । विद्यालय में काफी संख्या में ग्रामीणों की भीड़ उमड़ पड़ी थी । सभी लोग चापाकल ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 08:27 PM (IST)
        

अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाना पड़ा महंगा

छपरा। राज्य सरकार के आदेश के आलोक में उपविकास आयुक्त ने अनिश्चितकालीन हड़ताल पर गए पंचायत रोजगार सेवकों में से 36 को तत्काल प्रभाव से बर्खास्त कर दिया है। अन्य पीआरएस की कुंडली भी खंगाली जा रही है। डीडीसी ने बर्खास्त पीआरएस का प्रभार इंदिरा आवास सहायकों को देने का आदेश दिया है। जानकारी के मुताबिक मई माह के प्रथम सप्ताह से जिले के पंचायत रोजगार सेवक अनिश्चित कालीन हड़ताल पर चले गए हैं। जिससे मनरेगा ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 08:22 PM (IST)
        

बिहार पर्यटन के मानचीत्र पर होगा रिविलगंज

छपरा। रिविलगंज बहुत जल्द बिहार पर्यटन के मानचित्र पर नजर आयेगा। डीएम दीपक आनंद ने इलाके का निरीक्षण किया और रिविल साहब की मजार, जहाज घाट और सेमरिया के पौराणिक इतिहास को जानने के बाद निर्णय लिया है कि इस क्षेत्र को पर्यटन क्षेत्र के रूप में विकसित किया जायेगा। इनकी खोयी प्रतिष्ठा वापस लायी जायेगी। सारण गजेटियर में भी उल्लेख है कि कस्टम कलक्टर हेनरी रिविल द्वारा 1788 में रिविलगंज बाजार स्थापित किय... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 08:18 PM (IST)
        

पूर्व कुलसचिव की अग्रिम जमानत पर सुनवाई आठ को

छपरा। जयप्रकाश विश्वविद्यालय में हुए करोड़ों रुपये की उत्तर पुस्तिका खरीद घोटाले में आरोपी पूर्व कुलसचिव प्रो. आरपी बबलू की अग्रिम जमानत पर शनिवार को मुजफ्फरपुर की निगरानी कोर्ट में सुनवाई हुई। विजिलेंस ने न्यायालय में केस डायरी समर्पित की। जिसके बाद आरोपी के अधिवक्ता ने कहा कि प्रो.आरपी बबलू आमंत्रित सदस्य थे। इसलिए उन्हें जमानत दी जाए। जिसका विरोध आवेदनकर्ता के अधिवक्ता ने किया। जिसके बाद कोर्ट न... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 08:10 PM (IST)
        

स्कूल बस में ट्रक ने मारी ठोकर, आधा दर्जन छात्र घायल

सारण। छपरा-सिवान मुख्यमार्ग पर दाउदपुर डाकघर के सामने शनिवार को एक स्कूली बस में तेज गति से आ रही एक ट्रक ने टक्कर मार दी। जिससे करीब आधा दर्जन छात्र घायल हो गये। गनीमत यह थी कि बस से अधिकतर छात्र पहले ही उतर चुके थे। जिससे घायलों की संख्या नहीं बढ़ी। बस ज्योति सेन्ट्रल स्कूल एकमा की बतायी जाती है। मिली जानकारी के अनुसार ज्योति सेन्ट्रल हाई स्कूल की बस छुट्टी के बाद बच्चों को छोड़ने दाउदपुर आयी थ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 08:05 PM (IST)
        

रंजीत को ट्रांजिट रिमांड पर ले गयी धनबाद पुलिस

छपरा। सूरत के अरबपति व्यवसायी हनीफ हिंगोरा के पुत्र सोहैल हिंगोरा के अपहरण मामले में मंडल कारा में बंद शातिर रंजीत कुमार को धनबाद की पुलिस शनिवार को ट्रांजिट रिमांड पर ले गयी। बताया जाता है कि धनबाद पुलिस को मारपीट व गोलीबारी मामले में पूछताछ के लिए रंजीत की जरूरत थी। धनबाद पुलिस को जब जानकारी मिली कि रंजीत छपरा जेल में बंद है तो वहां की पुलिस ने न्यायालय में ट्रांजिट रिमांड पर लेने के लिए आवेदन ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 08:01 PM (IST)
        

किमामी-जलेबी से सेहरी का एहतमाम

छपरा। माहे रमजान में मुसलमान भाई इबादत में अपना समय बिता रहे हैं। हर मुसलमान रोजा में नमाज पढ़ने के साथ कुरानशरीफ की तिलावत कर रहे हैं। मस्जिदों और मदरसों में रोजेदार सामूहिक रूप से कुरानशरीफ का पाठ कर रहे हैं। कई मस्जिदों में छोटे-बच्चों से कुरानशरीफ का पाठ कराया जा रहा है। वहीं रोजेदारों में लजीज व्यंजन का शौक बढ़ गया है। खासकर तली हुई चीजों का। बिरयानी, पराठा, जलेबी, खजूर, दूध आदि की भी बिक्र... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 07:57 PM (IST)
        

रायपुर से गोंदिया एक्सप्रेस से छपरा आ रहा युवक नहीं पहुंचा घर

छपरा। छत्तीसगढ़ के रायपुर से एक सप्ताह पूर्व गोंदिया एक्सप्रेस से छपरा के लिए चला युवक अबतक अपने घर नहीं पहुंचा है। काफी खोजबीन के बाद परिजनों ने इस संबंध में रायपुर में गुमशुदगी की प्राथमिकी दर्ज करायी है। पुलिस मामले की तहकीकात कर रही है। पुलिस को दिये आवेदन में रायपुर जिले के भनपुरी थाना क्षेत्र के विजय नगर निवासी लक्ष्मण राय के पुत्र नरेन्द्र कुमार राय ने कहा है कि उनका छोटा भाई 23 वर्षीय मुके... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 07:38 PM (IST)
        

डीपीओ ने बच्चों के साथा खाया एमडीएम

छपरा : जिला कार्यक्रम पदाधिकारी (एमडीएम) अवधेश बिहारी ने शनिवार को चार विद्यालयों में मध्याह्न भोजन योजना की जांच की। इस दौरान उन्होंने एमडीएम की क्वालिटी जांच करने के लिए बच्चों के साथ भोजन भी किया। उन्होंने एचएम को निर्देश दिया कि वे भी बच्चों के साथ एमडीएम खाएं। मिली जानकारी के अनुसार डीपीओ ने मध्य विद्यालय उमधा, मध्य विद्यालय नैनी, आदर्श मध्य विद्यालय तुरवलिया एवं राजकीय मध्य विद्यालय फकुल... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 07:26 PM (IST)
        

शहर में सुबह छह से रात्रि दस बजे तक नो-इंट्री

छपरा। शहर के लोगों के लिए अच्छी खबर है। नो-इंट्री का समय बदल दिया गया है। अब प्रात: छह बजे से रात दस बजे तक बड़े वाहन शहर में नहीं दिखेंगे। सुबह छह बजे के बाद बजने वाले तेज प्रेशर हार्न नींद में खलल नहीं डालेंगे। अंधेरा ढलते ही तेज रफ्तार की चपेट में आने का डर कम होगा। चौक- चौराहों पर हैवी वाहनों की मनमानी कम होगी। डीएम दीपक आनंद और एसपी सत्यवीर सिंह ने शनिवार को संयुक्त रूप से नो-इंट्री का समय ब... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 07:05 PM (IST)
        

स्वास्थ्य केन्द्र की बदहाली देख भड़के उपनिदेशक

सारण। सारण के क्षेत्रीय स्वास्थ्य उपनिदेशक डा. बीके उपाध्याय ने शनिवार को मशरक प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र का उद्घाटन किया। निरीक्षण के दौरान स्वास्थ्य केन्द्र की बदहाली देख कर भड़क गये। बिना किसी सूचना के कई चिकित्सकों व कर्मचारियों को ड्यूटी से गैरहाजिर तथा अस्पताल में पसरी गंदगी देखकर उन्होंने संबंधित अधिकारियों को कड़ी फटकार लगायी। निरीक्षण से स्वास्थ्य कर्मियों में हड़कंप मचा रहा। डा. उपाध्याय न... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 07:02 PM (IST)
        

सारण के 36 पंचायत रोजगार सेवक बर्खास्त

छपरा। महात्मा गांधी रोजगार गारंटी अधिनियम (मनरेगा) के तहत संविदा पर बहाल जिले के 36 पंचायत रोजगार सेवकों (पीआरएस) को शनिवार को बर्खास्त कर दिया गया। अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले जाने की वजह से मनरेगा कार्य ठप होने पर उपविकास आयुक्त राजीव वर्मा ने इन्हें बर्खास्त किया है। बताया जाता है कि मनरेगा के तहत पंचायतों में संविदा पर बहाल पंचायत रोजगार सेवक अपनी मांगों को लेकर मई के प्रथम सप्ताह से अनिश्चितक... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 06:44 PM (IST)
        

आधार से जुड़ेंगे मनरेगा मजदूर व पीडीएस उपभोक्ता

छपरा। मनरेगा मजदूरों का भी आधार कार्ड बनाया जाएगा और जाब कार्ड भी आधार से जुड़ेगा। इसकी कवायद शुरू कर दी गयी है। वहीं जनवितरण प्रणाली दुकान से राशन- किरासन का उठाव करने वाले उपभोक्ताओं को भी आधार कार्ड से जोड़ा जाएगा। इसको लेकर उपविकास आयुक्त राजीव वर्मा ने शनिवार को जिले के प्रखंड कार्यक्रम अधिकारियों के साथ बैठक की और मनरेगा कर्मियों से लेकर मनरेगा मजदूरों को आधार कार्ड से जोड़ने का आदेश दिया। उन्ह... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 06:39 PM (IST)
        

ट्रैक्टर पलटा, चालक की मौत

सारण। रसूलपुर थाना क्षेत्र के घुरापाली गांव के समीप बालू लदा एक ट्रैक्टर पलट गया, जिससे दबकर चालक की मौत हो गयी। मिली जानकारी के अनुसार लाकठ छपरा निवासी चालक राहुल मांझी पकवा इनार से बालू लाद कर महम्मदपुर जा रहा था। इसी दौरान घुरापाली के समीप ट्रैक्टर पलट गया। मौके पर ही चालक की मौत हो गयी। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में ले ट्रैक्टर को जब्त कर लिया। और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 06:37 PM (IST)
        
(News from Saran, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें