Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
August 23,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सारण

नैनी में मतदाताओं ने किया वोट का बहिष्कार

जागरण संवाददाता, छपरा : मतदान केन्द्र को दूसरे स्थान पर शिफ्ट नहीं किये जाने से नाराज नैनी गांव के बूथ संख्या 88 के मतदाताओं ने वोट का बहिष्कार कर दिया। इसकी सूचना मिलते ही डीएम व एसपी वहां पहुंच गए और ग्रामीणों को समझाने का काफी प्रयास किया, लेकिन ग्रामीण वोट देने के लिए तैयार नहीं हुए। सदर प्रखंड के नैनी गांव स्थित आदर्श उच्च विद्यालय में बूथ संख्या-88 बनाया गया था। वहां के मतदाताओं का कहना है ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 01:05 AM (IST)
        

त्रिकोण में अटकीं सबकी सासें

राकेश/संजय, छपरा : सूबे के सियासत के सुरमाओं के जुबानी जंग का गवाह बने छपरा विधानसभा क्षेत्र में गुरुवार को उपचुनाव शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो गया। इस सियासी जंग में किसकी जीत होगी और किसकी हार, इसका फैसला तो 25 अगस्त को मतगणना के दिन होगा, लेकिन तबतक कयासों का दौर चलता रहेगा। कारण यह कि छपरा विधानसभा चुनाव में शायद यह पहला मौका है जब तीन प्रमुख प्रत्याशी वोटिंग समाप्त होने के बाद भी अपनी जीत के ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 01:05 AM (IST)
        

मुखिया के प्रयास से बचीं किसानों की फसलें

संसू, परसा (सारण) : प्रखंड की चांदपुरा पंचायत के कई गांवों में वर्षा के कारण जलजमाव से सैकड़ों ग्रामीण व किसान प्रभावित थे। चांदपुरा, बकसंडा, वीरकुंआरी, कुआरी आजम, बनकेरवा, भगवानपुर में सैकड़ों एकड़ में लगी धान व मक्का की फसलें जलजमाव के कारण नष्ट होने के कगार पर थी। जलजमाव जैसी गंभीर समस्या को देखते हुए स्थानीय मुखिया सरस्वती देवी ने जलनिकासी के लिए स्वयं प्रयास किया। मुखिया ने जेसीबी मशीन लगाकर निज... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 01:05 AM (IST)
        

लहलादपुर में सड़क निर्माण के दौरान दो पक्षों में मारपीट

संवाद सूत्र, लहलादपुर (सारण) : जनता बाजार थाना चौक से नवकी बाजार तक सड़क ढलाई के दौरान दो पक्षों के बीच मारपीट का मामला सामने आया है। इस मामले में एक पक्ष ने सड़क निर्माण के दौरान रंगदारी मांगने तो दूसरे पक्ष ने मारपीट करने और रुपये छीनने का आरोप लगाया है। जनता बाजार थाना क्षेत्र के लहलादपुर निवासी टारजन प्रसाद ने सात लोगों पर मारपीट कर रुपये छीनने का आरोप लगाया है। इस मामले में जनता बाजार थाने मे... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 01:05 AM (IST)
        

चुनाव के दिन शहर में 57 गिरफ्तार, पांच दर्जन बाइक जब्त

जागरण संवाददाता, छपरा : छपरा विधानसभा उपचुनाव के दिन गुरूवार को पुलिस ने निष्पक्ष चुनाव कराने के लिए शहर के विभिन्न चौक-चौराहे पर सघन वाहन चेकिंग अभियान चलाया। इस दौरान पुलिस ने चुनाव में अशांति फैलाने के आरोप में 57 लोगों को हिरासत में ले लिया। वाहन चेकिंग अभियान में पांच दर्जन मोटरसाइकिल जब्त किया गया। भगवान बाजार थानाध्यक्ष सह इंस्पेक्टर धर्मेद्र भारती ने बताया कि वाहन चेकिंग के दौरान भगवान बाज... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 01:05 AM (IST)
        

पुख्ता सुरक्षा व्यवस्था के बीच शांतिपूर्वक हुआ मतदान

जागरण संवाददाता, छपरा : छपरा विधानसभा क्षेत्र का उपचुनाव गुरुवार को शांतिपूर्ण सम्पन्न हो गया। चुनाव को लेकर सभी मतदान केन्द्रों पर चाकचौबंद सुरक्षा व्यवस्था की गयी थी। शहर के मालखाना चौक पर बनाये गए माडल बूथ पर जिलाधिकारी कुंदन कुमार ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। छपरा विधानसभा उपचुनाव के लिए छपरा व रिविलगंज प्रखंड में कुल 274 मतदान केन्द्र बनाए गए थे। सभी बूथों पर सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 01:05 AM (IST)
        

दाउदपुर में पागल सियार को पीट-पीटकर लोगों ने मार डाला

संसू, दाउदपुर (सारण) : दाउदपुर थाना क्षेत्र के दुमदुमा गांव में बुधवार को एक पागल सियार ने एक व्यक्ति पर हमला बोल दिया। इसके बाद सियार ने उक्त व्यक्ति के मुंह- नाक व चेहरे को नोंच डाला। स्थानीय लोगो ने लाठी- डंडे से पीटकर सियार को मार डाला। बताया जाता है कि उक्त सियार बतरहां गांव के रंजीत कुमार सिंह, रामनाथ सिंह, ललन सिंह को काटकर एक दिन पूर्व ही जख्मी कर दिया था। इसके बाद बुधवार की सुबह में दुमदु... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 01:05 AM (IST)
        

मोबाइल दुकान में चोरी, एक गिरफ्तार

जासं, छपरा : भगवान बाजार थाना क्षेत्र के बुटी मोड़ स्थित एक मोबाइल दुकान से मंगलवार की देर रात चोरों ने हजारों के मोबाइल, लैपटाप व अन्य इलेक्ट्रानिक सामान चुरा लिये। बुधवार की सुबह एक युवक को चोरी की मोबाइल प्रयोग करते पहचान लिया गया। जिसके बाद यह बात चारो तरफ फैल गयी। मौके पर पहुंचे दुकानदार ने उक्त मोबाइल की पहचान की जिसके बाद उस युवक की निशानदेही पर चोरी के मोबाइल बेचने वाले युवक को पुलिस ने दबो... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 01:05 AM (IST)
        

सेवानिवृत्ति पर बुनियादी स्वास्थ्य कार्यकर्ता को दी गयी विदाई

संसू, मशरक (सारण) : प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र मशरक में एक समारोह का आयोजन किया गया। जिसमें सारण जिला जनस्वास्थ्य कर्मचारी संघ के कोषाध्यक्ष सह बुनियादी स्वास्थ्य कार्यकर्ता मशरक के लालबहादुर राय की सेवानिवृत्ति पर उन्हें भावभीनी विदाई दी गयी। सिनेटरी इंस्पेक्टर सतीश चन्द्र झा की अध्यक्षता में आयोजित विदाई सह सम्मान समारोह को संबोधित करते हुए प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डा. एआर अंसारी ने बीएचडब्लू ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 01:05 AM (IST)
        

स्कूली छात्राओं के खाता खोलने में बैंक कर रहे आनाकानी

जासं, छपरा : हाईस्कूल में पढ़ने वाली कक्षा नौवीं की एससी, एसटी कोटि की छात्राओं को केन्द्र सरकार से आगे की पढ़ाई व आर्थिक मदद की दृष्टि से तीन हजार रुपये का फिक्स डिपोजिट कराया जाता है। इसके लिए छात्राओं का बैंक में खाता खोला जाना है। जिले में अभी तक 832 छात्राओं में से महज 150 छात्राओं का ही खाता खुल सका है। लिहाजा, केन्द्र सरकार की एनएसआईजीएसई योजना का लाभ छात्राओं को मिलने में परेशानी हो रही है... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 01:05 AM (IST)
        

दियारा क्षेत्रों में नाव से होगी पेट्रोलिंग

जासं, छपरा : छपरा विधानसभा उपचुनाव को लेकर पुलिस प्रशासन की ओर से सभी तैयारियां पूरी कर ली गयी है। दियारा क्षेत्रों की गतिविधियों पर नजर रखने के लिए नाव से भी पेट्रोलिंग की व्यवस्था की गयी है। चुनाव की पूर्व संध्या पर शहर के विभिन्न चौक-चौराहों पर सघन वाहन चेकिंग अभियान चलाया गया। इस दौरान पुलिस ने वाहनों के कागजात व गाड़ियों में रखे सामानों की जांच की। शहर के साथ-साथ विधानसभा क्षेत्र के आसपास के ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 01:05 AM (IST)
        

तीन वर्ष बाद घर पहुंचा युवक, पिता ने दर्ज करायी थी अपहरण की प्राथमिकी

संसू, दाउदपुर (सारण) : तीन वर्ष पूर्व घर से गायब एक युवक मंगलवार को अपने घर पहुंचा। मामला स्थानीय थाना क्षेत्र के बरवाखुर्द गांव का है। युवक के घर पहुंचने पर इसकी सूचना परिजनो ने पुलिस को दी। पुलिस गांव पहुंच युवक को लेकर कोर्ट पहुंची जहां उसका 164 का बयान दर्ज किया गया। प्राप्त जानकारी के अनुसार अब्दुल हक का 22 वर्षीय पुत्र रोज मोहम्मद को गांव के इमामुद्दीन ने पेंटर का कार्य करने के बहाने दिल्ली ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 01:05 AM (IST)
        

सारण तटबंध पर कम हुआ पानी का दबाव

संसू, पानापुर (सारण) : गंडक नदी में पानी घटने का सिलसिला लगातार जारी है। जिस कारण सारण तटबंध पर पानी का दबाव कम हो गया है और धीरे-धीरे स्थिति सामान्य होती जा रही है। वहीं नदी के निचले हिस्से में बसे लोगों की परेशानी बरकरार है। विदित हो कि जिले के पानापुर, तरैया, अमनौर एवं मकेर प्रखंड में गंडक नदी में पानी बढ़ जाने से वहां निचले इलाकों में पानी प्रवेश कर गया था। वहीं पानापुर प्रखंड के सरौजा, एवं चि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 01:05 AM (IST)
        

पालिसी होल्डर व एलआइसी एजेंटों ने किया हंगामा

संसू, एकमा (सारण) : नगर पंचायत के वार्ड-चार स्थित भारतीय जीवन बीमा के एकमा शाखा कार्यालय पर बुधवार को पालिसी होल्डर व एलआइसी एजेंटों ने हंगामा किया। पालिसी होल्डर व एजेंटों ने बताया कि भारतीय जीवन बीमा सेटलाइट कार्यालय में प्रति दिन प्रीमियम जमा करने के लिए आते हैं, लेकिन कार्यालय का लिंक बाधित होने व जेनरेटर खराब होने की बात कह कर्मी सभी को वापस लौटा देते हैं। ब्रांच मैनेजर सुधीर कुमार सिंह ने बत... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 01:05 AM (IST)
        

नामांकन न होने से छात्रों ने किया एनएच जाम

संसू, बनियापुर (सारण) : स्थानीय लोक महाविद्यालय के छात्रों ने बीए पार्ट-वन में नामांकन नहीं होने को लेकर बुधवार को कोल्हुआं बाजार के नजदीक एनएच-101 को जाम कर प्रदर्शन किया। इसकी सूचना मिलने के बाद स्थानीय थाना मौके पर पहुंची और लोगों को शांत कराया। प्राप्त जानकारी के मुताबिक लोक महाविद्यालय के छात्रों का आरोप था कि नामांकन के लिए कालेज द्वारा पहले आवेदन ले लिया गया है लेकिन नये सत्र में विश्वविद्य... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 01:05 AM (IST)
        

कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच छपरा में मतदान आज

छपरा, जागरण संवाददाता : छपरा विधानसभा क्षेत्र में 21 अगस्त को सुबह सात बजे से मतदान होगा। इसके लिए सभी प्रशासनिक तैयारियां पूरी कर ली गयी है। अ‌र्द्धसैनिक बल व सशस्त्र पुलिस बल के जवान अपनी निगरानी में ईवीएम को लेकर बूथों पर पहुंच गये हैं। विधानसभा उपचुनाव को लेकर जिला निर्वाचन अधिकारी सह जिलाधिकारी कुंदन कुमार ने चुनाव में गड़बड़ी करने वालों से सख्ती से निपटने का आदेश दिया है। कहा कि चुनाव हरहाल ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 01:04 AM (IST)
        

सिताबदियारा में बाढ़ से प्रभावित होगा मतदान का प्रतिशत

संसू, सिताबदियारा (सारण) : छपरा विधानसभा उपचुनाव में मतदान के दौरान रिविलगंज के सिताबदियारा और प्रभुनाथ नगर पंचायत में मतदाताओं को काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ेगा, क्योंकि यहां घाघरा के उफान से बाढ़ का पानी गांवों में भी प्रवेश कर गया है। कई घरों के लोगों को तो पानी में घुसकर मतदानस्थल तक जाना होगा। कारण कि ऐसे सैकड़ों लोगों के घरों के सामने बाढ़ का पानी पहुंच चुका है। विगत दो दिनों के अंदर यहा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 01:04 AM (IST)
        

उपचुनाव को लेकर जांच अभियान में 11 धराए बिना टिकट

जागरण संवाददाता, छपरा : ट्रेनों में लगातार हो रही घटनाओं व विधानसभा उपचुनाव को लेकर जीआरपी द्वारा मंगलवार की रात सघन जांच अभियान चलाया गया। जिसमें बिना टिकट यात्रा करते हुए 11 यात्रियों को पकड़ा गया। जानकारी के मुताबिक ट्रेनों में लगातार आपराधिक घटनाएं घट रही है। उसके बाद बिहार में दस विधानसभा क्षेत्रों में उपचुनाव हो रहा है। इसको देखते हुए ट्रेनों में सघन जांच अभियान चलाया जा रहा है। मंगलवार की र... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 01:04 AM (IST)
        

छपरा व रिविलगंज में बनाया गया माडल बूथ

छपरा, जासं : विधानसभा उपचुनाव को लेकर छपरा व रिविलगंज में माडल बूथ बनाया गया है। इन मतदान केन्द्रों पर सभी आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध है। इसे देखने के बाद लगता है कि यहां मतदान नहीं, बल्कि कोई उत्सव मनाया जा रहा है। निर्वाचन आयोग ने विधानसभा क्षेत्र में माडल बूथ बनाने का निर्देश दिया था। इसको लेकर जिला निर्वाचन अधिकारी सह जिलाधिकारी कुंदन कुमार ने छपरा व रिविलगंज में माडल बूथ बनाने का निर्देश दिया था... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 01:03 AM (IST)
        

मतदाता सूची में अनियमितता की बीडीओ से शिकायत

संसू, परसा (सारण) : पैक्स के वोटर लिस्ट से मतदाता का नाम विलोपित कर एक से ग्यारह वर्ष के नाबालिग बच्चों एवं मृत लोगो का नाम मतदाता सूची में शामिल करने का मामला प्रकाश में आया है। इसको लेकर प्रखंड के बहरमारर, शोभेपुर, अन्याय आदि पंचायत के दर्जनों मतदाताओं ने बीडीओ से शिकायत करते हुए मतदाता सूची में नाम जोड़ने की बात कही है। मतदाता सूची प्रकाशन के बाद वंचित मतदाताओं में काफी आक्रोश है। ग्रामीणें ने ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 09:44 PM (IST)
        
(News from Saran, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें