सारण

  • जेपी विश्वविद्यालय कर्मचारी संघ का अनशन आज से

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 03:05 AM (IST)

    सारण। छपरा में जयप्रकाश विश्वविद्यालय शिक्षकेत्तर कर्मचारी संघ सामंजन कर्मियों को 32 माह के बकाया वेतन भुगतान की मांग को लेकर 3 मई से विश्वविद्यालय में आमरण अनशन करेंगे। संघ सचिव अनिल कुमार सिंह ने बताया कि छपरा, सिवान एवं गोपालंगज के विभिन्न कॉलेजों के सामंजन कर्मी अनशन में रहेंगे। रोटेशन के आधार पर प्रतिदिन पांच -दस कर्मचारी अनशन पर रहेंगे। आमरण अनशन की तैयारी को लेकर कर्मचारी संघ की बैठक रविवार... और पढ़ें »

  • कुलसचिव ने किया पदभार ग्रहण, कर्मियों से की मुलाकात

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 03:05 AM (IST)

    सारण। छपरा में जयप्रकाश विश्वविद्यालय के नवनियुक्त कुलसचिव डा. विभाष यादव ने सोमवार को पदभार ग्रहण कर लिया। निर्वतमान कुलसचिव प्रो. अशोक कुमार ने नये पदभार दिया। पदभार ग्रहण के बाद कुलसचिव विभाष यादव ने कहा कि राजभवन व सरकार से मिले निर्देशों का अक्षर:शह पालन करना इनकी पहली प्राथमिकता होगी। जेपी विश्वविद्यालय के पीआरओ डा. उमाशंकर यादव ने बताया कि कुलसचिव ने पदभार ग्रहण कर विश्वविद्यालय के कर्मिचार... और पढ़ें »

  • स्प्रिट बरामदगी मामले में महिला समेत पांच गिरफ्तार

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 03:04 AM (IST)

    सारण। विगत शनिवार को नौ सौ लीटर स्प्रिट बरामदगी के मामले में अमनौर थाना पुलिस ने एक महिला समेत पांच धंधेबाजों के विरुद्ध कांड संख्या 71/16 के लिए छापेमारी शुरू कर दी है। पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए सोमवार को अहले सुबह अलग-अलग स्थानों पर छापेमारी कर दो धंधेबाजों को गिरफ्तार कर लिया। सहायक थानाध्यक्ष अरविंद सिंह ने अमनौर डीह के सुरेन्द्र महतो एवं धर्मपुर जाफर हाता में मुकलेश्वर मांझी को गिरफ्त... और पढ़ें »

  • बनियापुर में 55 व जलालपुर में 54 फीसद पड़े वोट

            
    55 and 54 per cent had voted in Jalalpur BniapurUpdated on: Tue, 03 May 2016 03:04 AM (IST)

    सारण। पंचायत आम चुनाव के तृतीय चरण का मतदान भी सोमवार को छिटपुट घटनाओं के बीच सम्पन्न हो गया। छपरा के बनियापुर प्रखंड में 55 तथा जलालपुर प्रखंड में 54 फीसदी मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। बनियापुर व जलालपुर के कुछ मतदान केन्द्रों पर मामूली बात को लेकर विवाद व हंगामा हो गया। एक मतदान केन्द्र पर तोड़फोड़ किये जाने की सूचना मिली है। तृतीय चरण का मतदान के तहत जिले के बनियापुर एवं जलालपुर प्र... और पढ़ें »

  • कवलपुरा पंचायत में शांत चुनाव कराना पुलिस के लिए चुनौती

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 03:04 AM (IST)

    सारण। मशरक प्रखंड क्षेत्र के कवलपुरा पंचायत में भयमुक्त, निष्पक्ष व शांतिपूर्ण माहौल में चुनाव कराना पुलिस प्रशासन के लिए चुनौती बन गयी है। इस पंचायत में कब माहौल बिगड़ जाये। इससे इनकार नहीं किया जा सकता। गत दिनों प्रखंड राजद के अध्यक्ष व निवर्तमान मुखिया भीखर राय व एक गुट द्वारा हमला का आरोप लगाया गया है। वहीं दूसरे गुट द्वारा भी हथियार से फायरिंग कर जानलेवा हमला का आरोप लगा थाने में समानांतर प्रा... और पढ़ें »

  • ट्रक की चपेट में आने से बच्ची की मौत, हंगामा

            
    The death of a child from being hit by the truck, HungamaUpdated on: Tue, 03 May 2016 03:04 AM (IST)

    सारण। छपरा में छपरा-मशरक स्टेट हाईवे पर रविवार को ट्रक की चपेट में आने चंचौरा के समीप एक छह वर्षीय बच्ची की मौत हो गयी। घटना से आक्रोशित लोगों ने सड़क जाम कर हंगामा शुरू कर दिया। घटना की जानकारी मिलते हीं मुफस्सिल थाने की पुलिस मौके पर पहुंची और लोगों को समझाकर शांत की। सीओ ने मृत बच्ची के परिजनों को बीस हजार रूपये का चेक प्रदान किया। पुलिस ने त्वरित कार्रवाई कर ट्रक को जब्त कर लिया जबकि चालक फरार ... और पढ़ें »

  • अपहरण के बाद हत्या करने के मामले में अभियुक्त गिरफ्तार

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 03:04 AM (IST)

    सारण। सिवान जिले के दरौंदा थाना क्षेत्र में दो माह पूर्व अपहरण कर युवक की हत्या करने के मामले में नगर थाने की पुलिस ने सोमवार को एक अभियुक्त को छपरा शहर से गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। प्राप्त जानकारी के मुताबिक दरौंदा थाना क्षेत्र के पिपरा गांव निवासी मनु शर्मा को पुलिस ने प्रेम प्रसंग के मामले में दर्ज प्राथमिकी में गिरफ्तार जेल भेजा था। उनके विरुद्ध दरौंदा थाने में युवती के पिता ने प्राथमिकी दर्... और पढ़ें »

  • मकेर में 11 पर सीसीए व 331 पर 107 की कार्रवाई

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 03:03 AM (IST)

    सारण। मकेर में 14 मई को होने वाले पंचायत चुनाव को लेकर प्रशासन ने अपनी कमर कस ली है। चुनाव में शाति भंग न हो इसके लिए थाना क्षेत्र के 11 लोगों अखिलेश राय, संजीत कुमार राय, ओम प्रकाश राय, सुनील कुमार राय, शुकेश्वर महतो, राजेश्वर सिंह, दीपक कुमार, शत्रुघ्न राय, राकेश कुमार, अनिल राय एवं रामबाबू राय पर सीसीए लगाया गया है। वहीं थाना थाना क्षेत्र के 331 लोगों पर धारा 107 के तहत कार्रवाई की गई है। थानाध... और पढ़ें »

  • पूर्व वित्त राज्य मंत्री डा. पीएन सिंह की मनी जयंती

            
    Former Finance Minister Dr. PN Singh Jayanti MoneyUpdated on: Mon, 02 May 2016 11:03 PM (IST)

    सारण। हिन्दी, भोजपुरी एवं अर्थशास्त्र के ख्याति लब्ध विद्वान व पूर्व वित्त मंत्री स्व. प्रभुनाथ सिंह की जयंती समारोह पूर्वक मनायी गयी। चंद्रकेतु जौहर महाविद्यालय चैनपुर में आयोजित जयंती समारोह का उद्घाटन दीप प्रज्जवलित कर उत्तर प्रदेश के बलिया पालिटेक्निक कालेज के पूर्व प्राचार्य हीरालाल अमृत पुत्र ने किया। डा. जौहर साफियावादी की अध्यक्षता में आयोजित जयंती समारोह को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि शि... और पढ़ें »

  • इप्टा के स्थापना दिवस पर आयोजित होगी विचार गोष्ठी

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 11:03 PM (IST)

    सारण। इप्टा की छपरा इकाई के स्थापना दिवस 25 मई को जल संरक्षण के लिए जनता के विचारों पर गोष्ठी का आयोजन किया गया है। इस दौरान नाटक के माध्यम से जागरुकता पैदा किया जायेगा और आम लोगों के लिए सिरदर्द बन चुके डीजे संस्कृति के खिलाफ सांस्कृतिक अभियान चलाया जायेगा। इन बिंदुओं पर विचार-विमर्श केा लेकर इप्टा के छपरा इकाई की बैठक सोमवार को डाकबंगला रोड स्थित जिला कार्यालय में आयोजित हुई। संस्था के वरीय उपा... और पढ़ें »

  • एम्स में बिहारी मरीजों के लिए अलग से व्यवस्था करने की मांग

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 11:02 PM (IST)

    सारण। महाराजगंज के सांसद जनार्दन सिंह सिग्रीवाल ने सोमवार को लोकसभा में अधिनियम 377 के अधीन सूचना के अन्तर्गत महाराजगंज संसदीय क्षेत्र के मामला उठाया। उन्होंने कहा कि दिल्ली स्थित अखिल भारतीय आयुर्वेदिक संस्थान (एम्स) में इलाज कराने के लिए बिहार से काफी संख्या में गरीब मजदूर दिल्ली आते हैं। इस संस्था के प्रति लोगों में अटूट विश्वास है। उन्हें यहा तक आने में काफी खर्च उठाना पड़ता है और पंजीकरण से ल... और पढ़ें »

  • परसा में 9 दिवसीय भागवत सप्ताह का आयोजन

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 11:01 PM (IST)

    सारण। परसा प्रखंड के परसौना गाव स्थित महुआ टोला ठाकुरबाड़ी परिसर में ग्रामीणों के सहयोग से 9 दिवसीय श्रीमद्भागवत सप्ताह और ज्ञान यज्ञ का आयोजन किया गया। जिसको लेकर ग्रामीणों द्वारा कलशयात्रा निकाली गई। गाजे बाजे के साथ निकाली गई कलशयात्रा में सैकड़ों महिला पुरुष श्रद्धालुओं ने बढ़चढ कर हिस्सा लिया। सीता राम जी महाराज के नेतृत्व में निकली गई कलशयात्रा यज्ञ स्थल से परसौना चकजलाल देवती परसादी होते हुऐ ... और पढ़ें »

  • शिक्षा विभाग के कर्मी का निधन, शोकसभा

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 11:00 PM (IST)

    सारण। छपरा में शिक्षा विभाग के डीईओ कार्यलय के कर्मी केशव सिंह की रविवार को निधन हो गया। वे अपने पीछे भरापूरा परिवार छोड़ गये है। उनके निधन की सूचना मिलने पर डीईओ कार्यालय में शोक सभा का आयोजन किया। जिसके बाद डीईओ, स्थापना, सर्वशिक्षा अभियान, साक्षरता सहित सभी विभाग को बंद हो गया। शोक सभा में मनोज कुमार, सर्वानंद सिंह, निरोज कुमार, अरूण ंिसंह, दीपक कुमार, त्रिलोकी सिंह, राजेश कुमार श्रीवास्तव, मुके... और पढ़ें »

  • स्थापना से हटे दो लिपिकों को पुन आने पर नाराजगी जताई

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 10:59 PM (IST)

    सारण। छपरा में माध्यमिक शिक्षक संघ ने भ्रष्टाचार के मामले में हटाये गये दो लिपिक को पुन: एक माह के अदंर ही स्थापना में स्थानांतरित करने की निंदा की है। सचिव राजा जी राजेश ने प्रेस बयान जारी कर कहा है कि अविलंब दोनो लिपिकों को स्थापना से नहीं हटाया गया तो संघ आंदोलन करने को बाध्य होगा।और पढ़ें »

  • लायंस क्लब का अभिनंदन समारोह आयोजित

            
    Lions Club honors ceremonyUpdated on: Mon, 02 May 2016 10:58 PM (IST)

    सारण। लायंस क्लब के तत्वावधान में छपरा के स्नेही भवन में अभिनंदन समारोह का आयोजन किया गया। इसमें जिलापाल का अभिनंदन किया गया। चयनित जिलापाल अनुपम सिंघानिया, वीणा गुप्ता और एसके पाण्डेय को शाल देकर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर छपरा जंक्शन के यात्रियों की सुविधा को ले दो व्हील चेयर प्रदान किये गये। अध्यक्षता मनोज कुमार वर्मा, संचालन विक्की आनंद और धन्यवाद चंदन कुमार ने किया।और पढ़ें »

  • दो दर्जन यात्री समेत अवैध वेंडर गिरफ्तार

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 10:58 PM (IST)

    सारण। छपरा जंक्शन पर सोमवार को चलाये गये टिकट चेकिंग अभियान के तहत दो दर्जन बेटिकट यात्रियों एवं अवैध वेंडरों को गिरफ्तार किया गया। बताते चलें कि विगत दिन भी जंक्शन पर टिकट चेकिंग अभियान के तहत आधा दर्जन बेटिकट यात्रियों को रेल पुलिस ने दबोचा था। आरपीएफ इंस्पेक्टर डीके शर्मा ने बताया कि टिकट चेकिंग अभियान के तहत दो दर्जन बेटिकट यात्री एवं अवैध वेंडर को गिरफ्तार किया गया।और पढ़ें »

  • विशेष बैठक आयोजित

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 10:57 PM (IST)

    सारण। नेशनल एक्स सर्विस मैन को-आडिनेशन कमेटी बिहार यूनिट की एक विशेष बैठक चैनपुर में प्रदेश अध्यक्ष अशोक कुमार सिंह की अध्यक्षता में हुई। बैठक में जिला इकाई का गठन किया गया। अध्यक्ष चंदेश्वर मांझी, सचिव धर्मनाथ साह, कोषाध्यक्ष शीलानाथ प्रसाद को बनाया गया। बैठक में कई लोग उपस्थित थे।और पढ़ें »

  • पूर्व मंत्री पीएन सिंह की जयंती मनी

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 10:56 PM (IST)

    सारण। छपरा में डा. पीएन सिंह डिग्री कॉलेज के संस्थापक पूर्व वित्त मंत्री स्व.डा. पीएन सिंह की जयंती सोमवार को कॉलेज में मनायी गयी। उनके आदमकद प्रतिमा पर उनकी धर्मपत्‍‌नी रूकमिणी देवी, शासी निकाय के अध्यक्ष कुमार पशुपति सिंह, दानदाता सदस्य राजीव रंजन ने पुष्पअर्पित किया। इस मौके पर प्राचार्य डा. आर. के गोकुल, प्रो. मनोज कुमार सिंह, संजय सिंह, विशाल सिंह, मनोज शर्मा, डा.एसपी सिंह, प्रो. मुकुल सिंह, ... और पढ़ें »

  • पीजी में केद्राधीक्षक ने की जांच

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 10:55 PM (IST)

    सारण। छपरा में जयप्रकाश विश्वविद्यालय के पीजी परीक्षा के पांचवें दिन सोमवार कको परीक्षार्थियों की प्रवेश पत्र की सघन जांच की गयी। राजेंद्र कॉलेज के प्राचार्य सह पीजी परीक्षा के केंद्राधीक्षक डा. रामश्रेष्ठ राय ने खुद ही प्रवेश पत्र की जांच की। बताया कि पीजी की परीक्षा के परीक्षा में आज किसी भी परीक्षार्थी के निष्कासन नहीं हुआ है। परीक्षा शंातिपूर्ण वातावरण में चल रहा है।और पढ़ें »

  • आरजे कॉलेज के सामंजन कर्मी निधन

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 10:54 PM (IST)

    सारण। छपरा के रामजयपाल कॉलेज के सामंजन कर्मी लक्ष्मीणा देवी का निधन रविवार की रात उपचार के अभाव में हो गया। जेपी विश्वविद्यालय कर्मचारी महासंघ के प्रक्षेत्रिय सचिव अनिल कुमार सिंह ने बताया कि पैसे के अभाव के लक्ष्मीणा देवी का उपचार परिवार वालों से सही ढंग से नहीं कराया। जिसकी मौत हो गयी। सामंजन कर्मियों का 32 माह से वेतन नहीं मिल रहा है। परिवार वालों को कॉलेज प्रशासन मानवता के आधार पर भी आर्थिक... और पढ़ें »

(News from Saran, Bihar)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें