Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 21,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सारण

दरियापुर में नौ किलो गांजा के साथ दो गिरफ्तार

संवाद सूत्र, दरियापुर (सारण) : दरियापुर थाना क्षेत्र के हरना गांव में शनिवार को नौ किलो गांजा के साथ दो तस्करों को पुलिस ने रंगेहाथ गिरफ्तार कर लिया। प्राप्त जानकारी के अनुसार पुलिस को सूचना मिली थी कि हरना गांव में गुप्त रूप से गांजा की खरीद-फरोख्त की जाती है। इस सूचना के बाद थानाध्यक्ष रमेश कुमार महतो ने त्वरित कार्रवाई करते हुए पुलिस बल के साथ हरना गांव में छापामारी की। छापामारी के दौरान पुलिस ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 10:33 PM (IST)
        

नामांकन के अंतिम दिन आठ प्रत्याशियों ने भरे पर्चे

जागरण संवाददाता, छपरा : लोस चुनाव को किए जा रहे नामांकन के अंतिम दिन शनिवार को सारण व महाराजगंज लोकसभा क्षेत्र से कुल आठ प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल किया। महाराजगंज लोकसभा क्षेत्र से दो तथा सारण निर्वाचन क्षेत्र से छह प्रत्याशियों ने नामजदगी के पर्चे दाखिल किए। महाराजगंज व सारण लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र में आम चुनाव के लिए नामांकन की अंतिम तिथि 19 अप्रैल निर्धारित की गयी थी। नामांकन के अंतिम दिन म... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 10:33 PM (IST)
        

कुलदीपनगर में भीषण आग, तीन दर्जन झोपडि़यां राख

जासं, छपरा : सदर प्रखंड के कुलदीपनगर स्थित झोपड़पट्टी में शनिवार की शाम अचानक लगी आग से करीब तीन दर्जन झोपड़ियां जलकर राख हो गयी। अगलगी की सूचना मिलते ही शीघ्र ही फायर ब्रिगेड की गाड़ी मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाने का प्रयास शुरू किया। हालांकि तबतक करीब तीन दर्जन झोपड़ियां जलकर राख हो चुकी थी। काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। पिछले एक माह में इस क्षेत्र में अगलगी की यह दूसरी बड़ी घटना है।... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 10:33 PM (IST)
        

इंटर की विशेष परीक्षा से तीन परीक्षार्थी निष्कासित

जासं, छपरा : इंटर की विशेष परीक्षा शहर के दो परीक्षा केंद्रों पर शनिवार से शुरू हुई। पहले ही दिन प्रथम पाली में जगदम कालेज में नकल करते हुए तीन परीक्षार्थियों को पकड़ा गया और उन्हें परीक्षा से निष्कासित कर दिया गया। प्राप्त जानकारी के अनुसार विशेष परीक्षा के पहले दिन प्रथम पाली में जीव विज्ञान की परीक्षा द्वितीय पाली में कला एवं वाणिज्य की परीक्षा हुई। जीव विज्ञान की परीक्षा के दौरान जगदम कालेज में... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 10:33 PM (IST)
        

रेल पहिया कारखाना से 15 आग्नेयास्त्र बरामद

जासं, छपरा/दरियापुर : दरियापुर स्थित बेला रेल पहिया कारखाना की सुरक्षा की जिम्मेवारी संभालने वाली गोस्वामी सिक्यूरिटी सर्विसेज के अधीन कार्यरत सुरक्षा गार्डो की औचक जांच एसटीएफ की टीम ने शनिवार की सुबह की। जांच के दौरान बगैर अनुज्ञप्ति के 18 बंदूक को पुलिस ने जब्त किया। इनमें से शनिवार तक तीन का सत्यापन हो सका, जबकि 15 का कागजात व लाइसेंस प्रस्तुत नहीं किया गया। प्राप्त जानकारी के अनुसार एसटीएफ डी... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 10:33 PM (IST)
        

किया था खुशी देने का वादा, मगर रूलाकर चला गया रवि

श्रीराम तिवारी, डोरीगंज (सारण) : अपने माता-पिता व परिजनों को खुशी देने का वादा करने वाला रवि जाते-जाते सबको रूला गया। शनिवार को जब उसका शव उसके पैतृक गांव डोरीगंज के ख्वासपुर पहुंचा, तो पहले से रो रही आंखे एक बार फिर बह चलीं। हर तरफ रवि की मेधा की चर्चा हो रही थी और इसी के साथ उसके माता-पिता, भाई-बहन के गम को बांट लेने की कोशिश। गमगीन गांव वालों ने डोरीगंज घाट पर रवि को अंतिम विदाई दी। मुखाग्नि रव... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 10:33 PM (IST)
        

सतजोड़ा की मुखिया का फेसबुक पर फर्जी एकाउंट

संवाद सूत्र, पानापुर (छपरा) : प्रखंड की सतजोड़ा पंचायत की महिला मुखिया का फर्जी एकाउंट फेसबुक पर खोलकर उसे परेशान किए जाने का मामला सामने आया है। इस संबंध में मुखिया कंचन देवी ने पानापुर थाने में प्राथमिकी दर्ज करा दोषियों के विरुद्ध कार्रवाई की मांग की है। दर्ज प्राथमिकी में मुखिया कंचन देवी ने कहा है कि छह माह पूर्व उनका मोबाइल गुम हो गया था जिसमें उनके कुछ पारिवारिक फोटो थे। उसी फोटो के सहारे कि... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 10:33 PM (IST)
        

मांझी में ट्रेन की चपेट में आने से बच्चे की मौत

संवाद सूत्र, मांझी (सारण) : ट्रेन की चपेट में आने से शनिवार को मांझी में एक बच्चे की मौत हो गयी। घटना छपरा-बलिया रेलखंड पर स्थित मांझी स्टेशन के समीप घाघरा नदी पर बने रेल पुल पर हुई। बताया जाता है कि दरोगा यादव का दस वर्षीय पुत्र कुछ मित्रों के साथ रेल पुल पारकर खेत में कटनी कर रहे अपने पिता के पास जा रहा था। तभी सद्भावना एक्सप्रेस आ गयी। बाकी बच्चे भागकर पुल पर बने जगह पर पहुंचकर अपनी जान बचा लि... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 10:33 PM (IST)
        

सिताबदियारा के लाला टोला में आग से बड़ी तबाही

संवाद सूत्र, सिताबदियारा (सारण) : रिविलगंज थाना क्षेत्र के अंतर्गत लोकनायक जयप्रकाश के पैतृक गांव लाला टोला में आग की विनाश लीला लगातार जारी है। विगत 22 मार्च को इसी गांव में लगी आग में आठ घरों का सबकुछ स्वाहा हो गया था। अभी यह घटना ठंडी भी नहीं हुई कि शनिवार को लाला टोला की दलित बस्ती धू-धूकर जलने लगी। आग कैसे लगी, कारण स्पष्ट नहीं हुआ। किंतु एक जगह की चिंगारी ने दो स्थानों पर लोगों को कोई कसर बा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 10:33 PM (IST)
        

शराब पीने से मना करने पर बहन को पीटा

संवाद सूत्र, रसूलपुर (सारण) : स्थानीय थाना क्षेत्र के पांडेय छपरा गाव के एक भाई ने अपनी बहन को पीटकर घायल कर दिया। बहन की तहरीर पर स्थानीय थाने की पुलिस ने भाई राकेश पांडेय को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। बताया जाता है कि बहन का कसूर सिर्फ इतना ही था कि वह भाई को शराब पीने के लिए पैसा नहीं दी थी। बताया जाता है कि पांडेय छपरा निवासी राकेश पांडेय अपनी बहन से शराब पीने के लिए रोज-रोज पैसा मांगता था। ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        

भेल्दी में युवती का अपहरण

संसू, अमनौर (सारण) : शादी की नीयत से एक युवती का अपहरण कर गया है। इस संबंध में युवती के पिता योगेन्द्र राय ने शुक्रवार को भेल्दी थाने में पुत्री के अपहरण की प्राथमिकी दर्ज करायी है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक भेल्दी थाना क्षेत्र के सरायबक्स गांव निवासी योगेन्द्र राय की पुत्री अपनी मां के साथ गड़खा बाजार से घर वापस आ रही थी। उसी समय महावीर चौक के समीप कुछ युवकों ने उसे अगवा कर लिया। युवती के पिता ने... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        

साहब का रोब दिखाना अधिकारी को पड़ा महंगा

जासं, छपरा : रेलवे ढाला बंद करने के दौरान साहब का रोब दिखाना एक अधिकारी को महंगा पड़ गया है। गेट बंद नहीं होने के कारण ट्रेन को रुकने व रेल कर्मियों से बदसलूकी करने के मामले में उक्त अधिकारी के विरुद्ध आरपीएफ थाना में प्राथमिकी दर्ज की गयी है। जानकारी के मुताबिक छपरा जंक्शन व छपरा कचहरी स्टेशन के बीच स्थित जगदम कालेज रेलवे ढाला-47 पर गुरुवार को एक अधिकारी अपने स्कार्पियो (बीआर 05 पी- 2128) से पहुंच... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        

जागो मतदाता-करो मतदान के नारे से गूंजा बनियापुर

संवाद सूत्र, बनियापुर (सारण) : जिलाधिकारी ने शुक्रवार को बनियापुर में मतदाता जागरूकता रैली को हरी झडी दिखा कर रवाना किया। रैली में आशा कार्यकर्ता तथा आगनबाड़ी सेविका-सहायिकाओं ने भाग लेकर जागो मतदाता-करो मतदान के नारे लगाते हुए प्रखंड मुख्यालय का भ्रमण किया। इसके बाद जिलाधिकारी कुंदन कुमार ने थाना प्रांगण में सेक्टर अधिकारियों के साथ चुनाव की समीक्षा बैठक की । मतदाता जागरूकता अभियान को लेकर सभी स... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        

गुडफ्राइडे पर प्रभु यीशु को लोगों ने किया नमन

संसू, जलालपुर (सारण) : गुडफ्राइडे के अवसर पर शुक्रवार को कई जगहों पर प्रभु यीशु की याद में विशेष प्रार्थना सभा का आयोजन किया गया। स्कूली बच्चों ने मोमबत्ती जलाकर प्रभु यीशु को याद किया। गुडफ्राइडे को ही प्रभु यीशु मसीह को क्रूस पर कील ठोककर असामाजिक तत्वों ने मौत के घाट उतार दिया था। जिस समय कील ठोकी जा रहे थी, उस समय ऊफ कहने के बजाए उनके दिल से नासमझ असामाजिक लोगों के प्रति दया बरस रही थी। इस अ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        

आज से दो परीक्षा केंद्रों पर इंटर की विशेष परीक्षा

जासं, छपरा : बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा आयोजित इंटर की विशेष परीक्षा शनिवार को शहर के दो परीक्षा केन्द्रों पर होगी। इसके लिए जगदम कालेज तथा जगलाल राय कालेज को परीक्षा केन्द्र बनाया गया है। इन दोनों केन्द्रों पर कुल एक हजार 979 परीक्षार्थी शामिल होंगे। परीक्षा की सारी तैयारी पूरी कर ली गयी है। जिला प्रशासन ने इन दोनों केन्द्रों पर परीक्षा के दौरान 500 गज की परिधि के भीतर निषेधाज्ञा लागू कर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        

जो क्रूस पे कुरबां हैं, वो मेरे मसीहा हैं ..

जागरण संवाददाता, छपरा : गुडफ्राइडे के मौके पर शहर के चर्च में शुक्रवार को विशेष प्रार्थना सभा का आयोजन किया गया। जिसमें ईसाई धर्म के लोगों ने आराधना गीत- जो क्रूस पे कुरबां हैं, वो मेरे मसीहा हैं, हर जख्म जो उनका है, वो मेरे गुनाह का है .. गाया। प्रभु यीशु को मानने वालों के बीच ऐसी मान्यता है कि प्रभु यीशु को दोपहर 12 बजे के बाद क्रूस पर चढ़ाया गया था। यीशु को क्रूस पर चढ़ाने के बाद 12.30 के आसपास... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        

भगवान बाजार में दो पक्ष भिड़े, दर्जनभर लोग जख्मी

जासं, छपरा : भगवान बाजार थाना क्षेत्र के सलापतगंज गुदरी बाजार मुहल्ले में गुरुवार की रात पुराने विवाद को लेकर दो पक्ष आपस में भिड़ गये। इस दौरान दोनों पक्षों के बीच जमकर लाठी-डंडे चले। इस मारपीट में दोनों ही पक्षों से दर्जन भर महिला-पुरुष जख्मी हो गए। सभी जख्मी स्थानीय थाना क्षेत्र के सलापतगंज गुदरी बाजार निवासी बताए जाते हैं। एक पक्ष से जख्मी में स्थानीय निवासी ललन साह, उनके पुत्र धूपनाथ कुमार एवं... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        

लोस चुनाव के लिए नामांकन की आज अंतिम तिथि

जासं, छपरा : महाराजगंज व सारण लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र के लिए नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि 19 अप्रैल निर्धारित है। इसके बाद नामांकन की प्रक्रिया समाप्त हो जाएगी। नामांकन के अंतिम दिन आठ प्रत्याशियों के नामांकन दाखिल करने की संभावना है। लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र के लिए 12 अप्रैल से लेकर 19 अप्रैल तक नामांकन दाखिल करने की तिथि निर्धारित है। नामांकन दाखिल करने के लिए समाहरणालय स्थित नजारत शाखा से 28... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        

शादी का झांसा देकर युवती का यौन शोषण

संसू,अमनौर (सारण) : शादी का झांसा देकर एक युवती के यौन शोषण का मामला सामने आया है। युवती ने आरोपी युवक के विरुद्ध अमनौर थाने में प्राथमिकी भी दर्ज कराई है। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक अमनौर थाना के गौसी अमनौर गांव की एक युवती का 2010 में मोबाइल के क्रास कनेक्शन से नवादा के बारा टांड़ के वरूण कुमार के साथ प्रेम संबंध शुरू हुआ और धीरे-धीरे परवान चढ़ता ग... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        

जेएनयू के छात्र छपरा निवासी रवि की सड़क दुर्घटना में मौत

संवाद सूत्र, डोरीगंज (सारण) : जेएनयू के फारेन लैंग्वेज के छात्र रवि की मोटरसाइकिल दुर्घटना में गुरूवार को हुई मौत के बाद उसके पैतृक घर डोरीगंज में मातमी सन्नाटा पसरा है। रवि के साथ बिहार के गया व मुजफ्फरपुर जिले के भी दो छात्रों की जान इस दुर्घटना में चली गयी। रवि का शव शनिवार को उसके पैतृक घर लाया जायेगा। प्राप्त जानकारी के अनुसार, डोरीगंज थाना क्षेत्र के ख्वासपुर गांव निवासी 26 वर्षीय रवि ने मै... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        
(News from Saran, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »