Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
February 01,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सारण

गुणवत्ता से किसी प्रकार का समझौता नहीं

फोटो-31 सीपीआर 13, 14 - नये जिलाधिकारी ने की अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक -बेहतर कार्य कर राज्यस्तरीय रैंकिंग में प्रथम स्थान लाने का दिया निर्देश जागरण संवाददाता, छपरा : नवनियुक्त जिलाधिकारी दीपक आनंद ने शनिवार को समाहरणालय सभागार में जिला स्तरीय अधिकारियों के साथ बैठक की। जिसमें उन्होंने संबंधित अधिकारियों से उनके द्वारा कार्यान्वित योजनाओं एवं अद्यतन स्थिति की जानकारी ली। बैठक में अधिकारि... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 07:59 PM (IST)
        

लीड : गैस एजेंसी की मनमानी के खिलाफ सड़क पर उतरे उपभोक्ता

फोटो 31 सीपीआर 7,8 फूटा आक्रोश : - घंटों जाम रहा छपरा- पटना राष्ट्रीय उच्चपथ -15 दिन पहले रसीद कटने के बाद भी एचपी गैस एजेंसी में नहीं मिल रहा सिलेंडर जासं, छपरा : आखिरकार शनिवार को गैस उपभेाक्ताओं का गुस्सा फूट ही पड़ा। तेलपा स्थित एचपी गैस एजेंसी के सैकड़ों उपभोक्ता एजेंसी के मनमाने रवैये के खिलाफ सड़क पर उतर गए। भिखारी चौक के समीप छपरा-पटना मुख्यमार्ग को घंटों जाम कर दिया। मौके पर पहंची पुलि... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 07:43 PM (IST)
        

बनियापुर में आभूषण दुकान से लाखों की चोरी

संसू, बनियापुर (सारण): स्थानीय थाना क्षेत्र के पुछरी बाजार स्थित एक आभूषण दुकान का सेफ काटकर चोरों ने शुक्रवार की रात्रि में लाखों रुपये के आभूषण की चोरी कर ली। सूचना मिलने पर शनिवार की सुबह मौके पर पहुंची पुलिस छानबीन में जुट गयी। इस संबंध में दुकान मालिक पैगंबरपुर गांव निवासी मुन्ना कुमार ने बताया कि रात्रि में दुकान बंद कर घर चला गया था। चोर रोशनदान तोड़ कर दुकान में घुस गये और लाखों रुपये के आभ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 07:35 PM (IST)
        

पेज वन -रिविलगंज में प्रतिमा विसर्जन के दौरान पथराव

-थानाध्यक्ष सहित आधा दर्जन से अधिक लोग घायल संसू, रिविलगंज (सारण): रिविलगंज थाना क्षेत्र के एनएच- 19 पर मां सरस्वती की प्रतिमा विसर्जन के दौरान शनिवार को दो गांवों के लोगों के बीच जमकर पथराव हुआ। जिसमें आधा दर्जन से अधिक लोग जख्मी हो गये। बीच बचाव करने गये थानाध्यक्ष का सिर भी फट गया। हंगामे की सूचना मिलते ही सारण के पुलिस कप्तान सत्यवीर सिंह मौके पर पहुंचे और दोनों पक्षों को समझा कर शांत कराया... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 07:30 PM (IST)
        

दरियापुर में दहेज के लिए विवाहिता की हत्या

संसू, दरियापुर (सारण): स्थानीय थाना क्षेत्र के जमीरा गांव में दहेज के लिए ससुराल वालों ने एक विवाहिता की जलाकर हत्या कर दी। पुलिस ने शव को बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया। प्राप्त जानकारी के मुताबिक बनौता पंचायत के मुजौना गांव निवासी हरेन्द्र राय की पुत्री 24 वर्षीया कोमल देवी की शादी जमीरा गांव के तेरस राय के पुत्र धर्मेन्द्र राय से हुई थी। शादी के बाद दहेज की मांग कर उसे प्रता... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 06:57 PM (IST)
        

पटेढ़ा में आभूषण दुकान से दो लाख की चोरी

फोटो 31 सीपीआर 31 -मौके पर पहुंची पुलिस मामले की छानबीन में जुटी संसू, नगरा (सारण) : खैरा थाना क्षेत्र के पटेढ़ा गांव के समीप शुक्रवार की रात्रि में श्री साई ज्वेलर्स दुकान में सेंधमारी कर चोरों ने करीब दो लाख की संपति चोरी कर ली। इस संबंध में दुकानदार ने थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी है। पुलिस को दिये आवेदन में मशरक थाना क्षेत्र के डुमरसन गंाव निवासी दुकानदार अवधेश कुमार गुप्ता ने बताया कि छप... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 06:55 PM (IST)
        

पेज तीन : कड़ी सुरक्षा व्यवस्था में कोर्ट लायी गयी युवती

फोटो 31 सीपीआर 35 -पुलिस ने दिया था 164 के बयान के लिए आवेदन -नहीं दर्ज हो सका पीड़िता का बयान जासं, छपरा : आरा के धनगाई गांव से अपने प्रेमी के साथ पकड़ी गयी मढ़ौरा थाना क्षेत्र के मोथहा निवासी युवती को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच शनिवार को कोर्ट में लाया गया। प्राप्त जानकारी के अनुसार कांड के अनुसंधानक ने मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट राधेश्याम शुक्ल के कोर्ट में एक आवेदन देकर युवती के बयान दर्ज क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 06:51 PM (IST)
        

प्रेमी युगल के फरार होने पर दो घरों को फूंका

Loving couple fleeing after that villagers fire the two homes

सारण। मढ़ौरा थाना क्षेत्र के मोथहां गांव में प्रेमी युगल के फरार होने से आक्रोशित लोगों ने दो घरों को फूंक दिया। सारण के एसएसपी सत्यवीर सिंह पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और मामले की छानबीन में जुट गए। आक्रोशित लोगों ने जीप, दुकान व घर में आग लगा दी। फिलहाल घटनास्थल पर पुलिस कैंप कर रही है, लेकिन गांव में दहशत का माहौल है। मोथहां गांव निवासी एक युवक उसी गांव की एक लड़की को लेकर दो दिन पूर्व फरार ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 07:45 PM (IST)
        

शिविर में पांच सौ अधिवक्ताओं की हुई स्वास्थ्य जांच

फोटो 29 सीपीआर 11, 12 -विशेषज्ञ चिकित्सकों ने की जांच, विधि मंडल परिसर में लगा जांच शिविर जासं, छपरा : विधि मंडल परिसर में गुरुवार को मेगा स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन किया गया। विधि मंडल के तत्वाधान में आयोजित शिविर का उद्घाटन अध्यक्ष सुरेन्द्रनाथ सिंह बेजोड़ और महामंत्री सुरेश कुमार सिंह ने फीता काटकर किया। विधि मंडल के कार्यसमिति सदस्य संतोष कुमार पाण्डेय के संयोजकत्व में लगी शिविर में लगभग ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 06:50 PM (IST)
        

ट्रांसफार्मर के लिए रिश्वत मांगने वालों पर होगी कार्रवाई

-सारण के सांसद सह केन्द्रीय मंत्री राजीव प्रताप रूडी के फंड से लगने वाले ट्रांसफार्मर की प्रगति की हुई समीक्षा जासं, छपरा : सारण के सांसद सह केन्द्रीय कौशल विकास मंत्री राजीव प्रताप रूडी के कोष से लगने वाले ट्रांसफार्मर या किसी अन्य योजना में रिश्वत मांगने वाले लोगों के खिलाफ विभाग कड़ी कार्रवाई करेगा। कार्यपालक अभियंता अजीत सिंह ने आम लोगों को इस बावत लिखित रूप से शिकायत करने की भी बात कही। अगर ज... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 06:26 PM (IST)
        

मोटरसाइकिल की टक्कर से महिला की मौत

संसू, भेल्दी (सारण) : भेल्दी थाना क्षेत्र के शोभेपुर में मोटरसाइकिल की टक्कर से एक महिला की मौत हो गयी। जानकारी के अनुसार थाना क्षेत्र के सिकंदर राय की पत्‍‌नी मीना देवी बुधवार की शाम शौच के लिए शोभेपुर नहर की तरफ गयी थी। इसी दौरान कटसा की तरफ से तेज गति से आ रही एक मोटरसाइकिल से उसे टक्कर मार दी। जिससे उसकी मौत मौके पर ही हो गयी। घटना के बाद सवार बाइक छोड़कर भाग निकला। सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहु... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 06:22 PM (IST)
        

उत्क्रमित कन्या मध्य विद्यालय में हंगामा

फोटो 28 सीपीआर 16, 21 -अनियमितता को लेकर आक्रोशित छात्र व उनके अभिभावकों ने प्रधानाध्यापक को बनाया बंधक संसू, दाउदपुर (सारण) : मांझी प्रखंड अन्तर्गत उत्क्रमित कन्या मध्य विद्यालय बलेसरा में बुधवार को छात्रों और अभिभावकों ने जमकर हंगामा किया। सभी छात्र व अभिभावक विद्यालय में अनियमितता को लेकर आक्रोशित थे। अभिभावकों ने प्रधानाध्यापक को कमरे में बंद कर बाहर से ताला जड़ दिया। हंगामे की सूचना मिलने पर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 08:37 PM (IST)
        

लाइट के अभाव में वीडियो कांफ्रेंसिंग हुआ बंद

- समाहरणालय का जेनरेटर भी डीजल के अभाव में था बंद जागरण संवाददाता, छपरा : लाइट कटने से वीडियो कांफ्रेसिंग बंद होते ही बुधवार को अधिकारियों में हड़कंप मच गया। दौड़कर अधिकारी जेनरेटर कक्ष में पहुंचे तो वहां भी डीजल के अभाव में जेनरेटर एयर लेकर बंद पड़ा था। इसे देख एक अधिकारी ने जेनरेटर चलाने वाले कर्मी की जमकर क्लास लगायी और तुरंत उसको निलंबित करने का आदेश दिया। प्राप्त जानकारी के मुताबिक समाहरणालय स... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 08:02 PM (IST)
        

सारण के लाल ने गणतंत्र दिवस परेड में दिखाया शौर्य

फोटो 28 सीपीआर 23 -रिपब्लिक डे परेड के उप कमान पदाधिकारी थे बनियापुर निवासी मेजर जेनरल अभयकृष्ण पाण्डेय -झूम उठे गांव के लोग और परिजन जासं, छपरा : राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी, विशिष्ट अतिथि अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के समक्ष इंडिया गेट पर गणतंत्र दिवस परेड का लीड करते हुए सारण के सपूत ने जब तिरंगे को सलामी दी तो पूरे गांव के साथ परिजनों का भी सिर फर्क से ऊंचा ह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 07:37 PM (IST)
        

नगर परिषद की मुख्य पार्षद के पति ने किया आत्मदाह का प्रयास

फोटो 27 सीपीआर 20 -पुलिस ने किया गिरफ्तार, कार्यपालक पदाधिकारी पर लगाया प्रताड़ित करने का आरोप जागरण संवाददाता, छपरा : गणतंत्र दिवस के दिन जब लोग जश्न मना रहे थे, तभी छपरा नगर परिषद की मुख्य पार्षद शोभा देवी के पति शशि भूषण गुप्ता ने समहणालय में अपने शरीर पर केरोसिन छिड़कर आत्मदाह का प्रयास किया। जिसे पुलिस ने गिरफ्तार कर छपरा नगर थाने ले आई, जिन्हें शाम तक पुलिस ने अपनी हिरासत में रखा। मुख्य पा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 10:59 AM (IST)
        

छेड़खानी का विरोध करने पर पति-पत्नी को चाकू घोंपा

जासं, छपरा : भगवान बाजार थाना क्षेत्र के स्थित मजिस्ट्रेट कालोनी में सोमवार को छेड़खानी का विरोध करने पर पति-पत्‍‌नी को चाकू घोंपकर कुछ युवकों ने गंभीर रूप से जख्मी कर दिया। दोनों जख्मी स्थानीय थाना क्षेत्र के मजिस्ट्रेट कालोनी निवासी राजेन्द्र प्रसाद के पुत्र अवध किशोर प्रसाद व उसकी पत्‍‌नी प्रमिला देवी बतायी जाती हैं। बताया जाता है कि कुछ मनचले युवक अवध किशोर प्रसाद के परिवार वालों के साथ छेड़खानी... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 10:59 AM (IST)
        

लीड : मुखिया की बेटी की मौत से बौखलाए लोगों ने डाक्टर को पीटा

फोटो 27 सीपीआर 5, 6, 7 -निजी क्लिनिक में चिकित्सा के दौरान मुखिया की गर्भवती पुत्री की हुई मौत पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए डा. उमेश सिंह व नर्स सीमा देवी को गिरफ्तार कर जेल भेजा संसू, बनियापुर (सारण) : बनियापुर थाना क्षेत्र के सरेया पंचायत के मुखिया की 22 वर्षीया इकलौती पुत्री की मौत सोमवार को एक निजी अस्पताल में इलाज के दौरान हो गयी। चिकित्सकों की लापरवाही से हुई इस मौत से बौखलाए लोगों ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 10:59 AM (IST)
        

सरकारी संपत्ति बेचने वाला प्रधानाध्यापक निलंबित

-आरडीडीई ने प्राथमिकी दर्ज करने का भी दिया निर्देश - बनियापुर प्रखंड के मध्य विद्यालय हरपुर का मामला जासं, छपरा : बनियापुर प्रखंड के मध्य विद्यालय हरपुर में सरकारी संपत्ति बेचने के आरोप में आरडीडीई ने हेडमास्टर सुधीर कुमार को तत्काल निलंबित करने एवं उनके विरुद्ध गबन की प्राथमिकी दर्ज कराने का आदेश दिया है। आरडीडीई ने यह आदेश डीपीओ स्थापना को दिया है। एक सप्ताह के भीतर अनुपालन प्रतिवेदन भी उन्ह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 10:59 AM (IST)
        

आदर्श मतदान केंद्र का चित्र कागज पर उकेरा

जागरण संवाददाता, छपरा : नगर परिषद के सभागार में गुरूवार को युवा मतदाता जागरूकता दिवस के मौके पर चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें जिले के 63 छात्र-छात्राओं ने भाग लिया। चित्रकारों ने कागज पर आदर्श मतदान केंद्र का चित्र उकेरा। जिला प्रशासन एवं जिला निर्वाचन शाखा के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित चित्रकला प्रतियोगिता का विषय -आदर्श मतदान केंद्र था। चित्रकला प्रतियोगिता कार्यक्रम पदाधिकारी... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 22 Jan 2015 08:52 PM (IST)
        

भाजपा नेता के अंतिम संस्कार में उमड़ी भीड़

संसू, मांझी (सारण) : मांझी प्रखंड के दक्षिण टोला निवासी भाजपा नेता बृजकिशोर पाण्डेय उर्फ बुल्लू बाबा के निधन के बाद उनका अंतिम संस्कार मांझी घाट पर किया गया। उनके अंतिम संस्कार में काफी संख्या में लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी थी। उनके निधन से पूरे बाजार में शोक की लहर दौड़ गयी। पूरा मांझी बाजार उनके निधन से मर्माहत था। जिसके कारण बाजार बंद रहा। बुल्लू बाबा की पुत्री दस वर्षीय विजय लक्ष्मी ने उन्हें मुखाग्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 22 Jan 2015 08:52 PM (IST)
        
(News from Saran, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें