1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सारण

अमनौर में अगलगी में तीन घर जलकर राख

संसू, अमनौर (सारण) : अमनौर थाना क्षेत्र के गुणा छपरा गांव में रविवार की रात्रि में अचानक लगी आग से तीन पलानीनुमा घर जलकर राख हो गया। जिसमें हजारों की संपत्ति जलकर नष्ट हो गयी। बेटी की शादी के लिए घर में रखा सामान भी अग्नि के भेंट चढ़ गया। स्थानीय लोगों ने काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। प्रशासनिक स्तर पर पीड़ितों को सरकारी सहायता मुहैया करायी गयी है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक गुणा छपरा निवासी... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 09:17 PM (IST)
        

भूकंप प्रभावित लोगों को दी जाएगी हर संभव मदद : मंत्री

जागरण संवाददाता : छपरा : सारण जिले के प्रभारी मंत्री सह लघु जल संसाधन मंत्री मनोज कुमार सिंह ने कहा है कि सारण जिले के कितने लोग नेपाल में फंसे है, यह रिकार्ड उनके पास नहीं है। लेकिन पीड़ित परिवार के लोग जिला प्रशासन या आपदा प्रबंधन के हेल्प लाइन नंबर पर सपंर्क करेंगे तो उन्हें नेपाल से सुरक्षित लाने का कार्य किया जाएगा। भूकंप के इस त्रासदी में सरकार लोगों के साथ है। भूकंप प्रभावित लोगों को हर स... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 09:07 PM (IST)
        

भूकंप की अफवाह से हलकान रहे लोग

जासं, छपरा : लगातार दो दिनों से भूकंप की त्रासदी झेल रहे सारण वासियों के लिए सोमवार को भी दिन गुजारना काफी भारी पड़ रहा था। पूरे दिन पुन: भूकंप आने की अफवाह तैरती रही। इसको लेकर लोग हलकान भी थे। लोगों ने मोबाइल से एक दूसरे का हाल चाल भी लिया। बताया जाता है कि सोमवार की सुबह व शाम में भूकंप के झटके की अफवाह काफी तेजी से फैली। कई लोग इस अफवाह को लेकर घरों को छोड़कर बाहर निकल आये। इसके बाद मोबाइल से ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 09:03 PM (IST)
        

दाउदपुर के दर्जनों लोग नेपाल में फंसे

संसू, दाउदपुर (सारण) : दाउदपुर थाना क्षेत्र के आधा दर्जन से अधिक लोग नेपाल में रहकर अपनी आजीविका चलाते हैं। वे सभी लोग नेपाल में आये भूकंप की त्रासदी के बाद वहीं फंसे हैं। विनाशकारी भूकंप को लेकर परिजनों को उनकी चिंता सता रही है। परिजन हाल जानने के लिए लगातार मोबाइल व फोन से प्रयास कर रहे हैं, लेकिन उनसे कोई संपर्क नहीं हो पा रहा है। जिससे चिंताएं और बढ़ी हुई है। बताया जाता है कि दाउदपुर थाना क्षे... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 08:57 PM (IST)
        

भूकंप में दीवार गिरने से घायल बालक की मौत

संसू, डोरीगंज (सारण) : डोरीगंज थाना क्षेत्र के शेरपुर नया टोला गांव में रविवार को भूकंप के दौरान दीवार गिरने से घायल बालक की मौत सोमवार को पीएमसीएच में इलाज के दौरान हो गई। बालक की मौत के बाद घर में कोहराम मच गया। परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। बताया जाता है कि शेरपुर नया टोला गांव निवासी मोहन राय का आठ वर्षीय पुत्र रवि कुमार रविवार की दोपहर में घर में सोया था। परिवार के सभी सदस्य कटनी के लिए ख... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 08:53 PM (IST)
        

भूकंप : दिन में रही भगदड़, तो रात कटी दहशत में

जागरण संवाददाता, छपरा : भूकंप के झटके ने लोगों को उतना डरा दिया है कि वे घर छोड़ कर सड़क, खुले स्थान एवं मैदान मे डेरा डाले हुए है। शनिवार की दोपहर एका-एका आधा घंटे के अंतराल में तीन बार धरती हिली तो लोगों के मन में डर समा गया था। लेकिन रविवार की दोपहर 12 बजकर 41 मिनट पर एक बार भी भूकंप आने के बाद डर दहशत में बदल गया। उसके बाद लोग पूरे परिवार के साथ सुरक्षित स्थान की तलाश करने लगे। रविवार को पूरे ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 08:51 PM (IST)
        

वेतनमान को लेकर नियोजित शिक्षकों का धरना जारी

संसू, मशरक (सारण) : वेतनमान को लेकर नियोजित शिक्षक महासंघ के बैनर तले शिक्षकों ने सोमवार को 19वें दिन भी धरना-प्रदर्शन जारी रखा। नियोजित शिक्षक संघ के सचिव अरविंद कुमार सिंह की अध्यक्षता में आयोजित धरना को शिक्षक नेता अभय किशोर, श्रीकांत यादव, लगनेश सिंह, मेराज अहमद, पुरुषोत्तम कुमार, बच्चा कुमार, प्रमोद कुमार सिंह, प्रियंका सिंह, राजमोहन, अजीत सिंह, रफुद्दीन हैदर, संगीता गुप्ता, मो. आफताब आलम, पप... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 08:48 PM (IST)
        

मोटरसाइकिल की डिक्की तोड़ 70 हजार उड़ाये

संसू, मशरक (सारण) : मशरक सेन्ट्रल बैंक से 70 हजार रुपया निकालकर घर लौट रहे एक मोटरसाइकिल सवार की डिक्की से उचक्कों ने रुपये उड़ा लिया। इस संबंध में पीड़ित व्यक्ति ने मशरक थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी है। पुलिस मामले की तहकीकात कर रही है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक मशरक थाना क्षेत्र के गंगौली गांव निवासी व सेवानिव़ृत्त एकाउंटेंट देवेन्द्र कुमार सिंह सोमवार को मशरक सेन्ट्रल बैंक से 70 हजार रुपये की न... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 08:46 PM (IST)
        

आपसी विवाद में मारपीट, चार घायल

संसू, दरियापुर (सारण) : डेरनी थाना क्षेत्र के भेटवलिया गांव में आम की डाली तोड़ने को लेकर दो पक्षों के बीच जमकर मारपीट हो गयी। जिसमें चार लोग घायल हो गये। घायलों को इलाज के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में भर्ती कराया गया जहां से उसे छपरा रेफर कर दिया गया। प्राप्त जानकारी के मुताबिक अरुण राय के आम के बगीचे में डाल तोड़ने को लेकर मारपीट हो गयी। अरुण राय ने डाल तोड़ने से मना किया। इसी बीच राहुल राय, ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 08:43 PM (IST)
        

दुकान का ताला तोड़कर हजारों की चोरी

संसू, भेल्दी (सारण) : एनएच 102 पर भेल्दी थाना क्षेत्र के सरेया टावर के पास स्थित एक जेनरल स्टोर का ताला काटकर चोरों ने रविवार की रात्रि में हजारों की संपत्ति चोरी कर ली। इस संबंध में सरेया निवासी देवेन्द्र सिंह ने भेल्दी थाने में प्राथमिकी दर्ज करने के लिए आवेदन दिया है। पुलिस को दिये आवेदन में देवेन्द्र सिंह ने कहा है कि सरेया टावर के पास उनकी जेनरल स्टेार की दुकान है। रविवार की रात्रि में दुकान ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 08:41 PM (IST)
        

दरियापुर में ऑटो चालक की हत्या

संसू, दरियापुर (सारण) : दरियापुर थाना क्षेत्र के केवटिया गांव में एक युवक की हत्या कर शव को फेंक दिये जाने का मामला प्रकाश में आया है। शव की शिनाख्त होने के बाद आक्रोशित लोगों ने सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में जमकर हंगामा किया। मृतक की पहचान दरियापुर थाना क्षेत्र के सैदपुर गांव निवासी युगेश्वर चौधरी के 22 वर्षीय पुत्र आटो चालक दिनेश चौधरी के रूप में की गयी है। ग्रामीणों की सूचना पर परिजन घटना स्थ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 06:58 PM (IST)
        

अनियंत्रित ट्रक ने मारुति व बस में मारी ठोकर

संसू, दरियापुर (सारण) : दरियापुर थाना क्षेत्र के शीतलपुर-परसा मुख्य पथ पर अनियंत्रित ट्रक ने सोमवार को एक मारुति व सिवान से आ रही एक बस में ठोकर मार दी। जिसमें दोनों गाड़ियों पर सवार आधा दर्जन से अधिक लोग जख्मी हो गये। सभी घायलों का इलाज दरियापुर प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में कराया गया। वहां से कुछ की हालत चिंताजनक देख चिकित्सकों ने पीएमसीएच रेफर कर दिया। प्राप्त जानकारी के मुताबिक सोमवार की सुबह ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 06:29 PM (IST)
        

एनसीसी कैडेटों को सिखाया गया ध्यान योग

जागरण संवाददाता, छपरा : शहर के जिला स्कूल परिसर में चल रहे सात दिवसीय योग शिविर के पांचवे दिन सोमवार को एनसीसी की 7वीं बिहार बटालियन के कैडेटों को ध्यान योग सिखाया गया। योगगुरु स्वामी धर्मेद्र ने कैटेडों को पवन मुक्तासन, सर्वागआसन सहित सूर्य नमस्कार, ताड़ासन, वृक्षासन, पादहस्तासन, उत्थानासन, प्राणायाम, अनुलोम-विलोम, कपालभाती, चक्रासन, हलासन, भ्रामरी का अभ्यास किया। योग शिविर में राजेंद्र कालेज,... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 05:52 PM (IST)
        

सिविल कोर्ट परिसर में भिड़े दो पक्ष, एक का सिर फटा

जासं, छपरा : सिविल कोर्ट परिसर में सोमवार को कुछ देर के लिए उस समय अफरा-तफरी मच गई। जब बाताबाती के बाद दो पक्ष आपस मे भिड़ गए। देखते ही देखते दोनों पक्ष के लोगों में मारपीट होने लगी। इसमें से एक का सिर फट गया और कुछ लोग जख्मी हो गए। मारपीट की सूचना किसी ने नगर थाना पुलिस को दी। मौके पर दल बल के साथ पहुंची पुलिस को देखते ही एक पक्ष के लोग मौके से फरार हो गए। प्राप्त जानकारी के अनुसार दिघवारा थाना ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 05:50 PM (IST)
        

जब्ती सूची के गवाह ने कोर्ट में दी गवाही

जासं, छपरा : मशरक प्रखंड के धरमासती गंडामन गांव स्थित नवसृजित प्राथमिक विद्यालय में मिड डे मील खाने से हुई 23 बच्चों की मौत और अन्य के बीमार होने के मामले के आरोपी विद्यालय की तत्कालीन प्रधानाध्यापिका मीना देवी और उनके पति अर्जुन राय को मंडल कारा से कोर्ट में पेश किया गया। प्राप्त जानकारी के अनुसार अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश द्वितीय विजय आनंद तिवारी के कोर्ट में पेश किये जाने के बाद उनकी न्यायि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 05:48 PM (IST)
        

बाइक सवार युवक को बम से उड़ाने की कोशिश

संसू, भेल्दी (सारण) : भेल्दी बाजार के समीप शनिवार की रात्रि में कुछ बदमाशों ने बाइक सवार एक युवक को बम से उड़ाने की कोशिश की। युवक तो बाल-बाल बच गया लेकिन उसकी बाइक पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गयी। घटना की जानकारी मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने मौके से एक बम बरामद किया है। पुलिस मामले की तहकीकात कर रही है। इस संबंध में भेल्दी थाना क्षेत्र के समस्तपुरा गांव निवासी बनारसी महतो के पुत्र किशोर कुम... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 09:36 PM (IST)
        

एसटीएफ की टीम ने दो हथियार तस्करों को दबोचा

जासं, छपरा : एसटीएफ की टीम ने नगर थाना की पुलिस के साथ थाना क्षेत्र के रौजा पोखरा फ्लावर मिल के समीप छापेमारी कर दो हथियार तस्करों को दबोच लिया। दोनों तस्करों के पास से पुलिस ने काफी मात्रा में जिंदा कारतूस व हथियार बरामद किया। इस दौरान पुलिस ने बाइक सवार दोनों तस्करों को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार एक हथियार तस्कर स्थानीय थाना क्षेत्र के रौजा पोखरा निवासी संतोष कुमार व संतोष शर्मा बताया जाता है। ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 09:35 PM (IST)
        

भूकंप पीडि़तों के लिए सदर अस्पताल में विशेष व्यवस्था

जासं, छपरा : भूकंप के झटके लगातार दूसरे दिन भी महसूस किये जाने के बाद स्वास्थ्य विभाग भी सतर्क हो गया है। भूकंप हादसे में सारण से तीन मौतें हो चुकी है। जिसके कारण लोग दिन रात डरे सहमे रह रहे हैं। नेपाल में भूकंप की दिल दहला देने वाली घटना को देखते हुए जिला प्रशासन ने आपदा घोषित करते हुए सभी स्वास्थ्य कर्मियों की छुट्टी रद कर दिया गया है। वहीं स्वास्थ्य विभाग भी ऐसी किसी आपदा से निपटने के लिए पूरी ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 09:21 PM (IST)
        

दूसरे दिन भी भूकंप आने से मची भगदड़, दर्जन भर घायल

जागरण संवाददाता, छपरा : दूसरे दिन रविवार की दोपहर में आये भूकंप से धरती एक बार फिर डोल गई। झटका लगते ही लोगों में भगदड़ मच गई। लोग अपना घर बार छोड़कर भाग चले। शहर से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों के बीच भगदड़ मच गई थी। भूकंप की वजह से जिले में एक दर्जन से अधिक मकान क्षतिग्रस्त हो गए और दर्जन भर लोग घायल भी हो गए। विदित हो कि शनिवार को आये भूकंप से लोग दहशत में थे। उस भूकंप को लोग अभी भूल भी नहीं ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 09:09 PM (IST)
        

भूकंप के झटके ने फिर दहलाया सारण वासियों को

जासं, छपरा : लगातार दूसरे दिन रविवार की दोपहर में 12.40 मिनट पर आये भूकंप के झटकों ने सारण के लोगों को दहलाकर रख दिया है। पहले दिन आये भूकंप को देख लोगों ने सोचा की बड़ी आफत टल गयी लेकिन एक के बाद एक लगातार भूकंप के झटको से लोग इतने सहमे हुए हैं कि घरों में जाने का नाम नहीं ले रहे। कई जगह पर लोग खुले आसमान को ही अपना रैन बसेरा बना लिया है। ग्रामीण इलाकों में तो लोग थोड़े सकून में हैं क्योंकि वहां खु... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 09:07 PM (IST)
        
(News from Saran, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें