Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 31,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सारण

सहेली के साथ फरार हुई युवती बरामद

जासं, छपरा : अमनौर थाना क्षेत्र के रसूलपुर गांव से गायब युवती सोमवार को अपने ननिहाल वापस लौटी जिसे पुलिस ने पूछताछ के बाद मेडिकल टेस्ट के लिए सदर अस्पताल भेज दिया। उक्त युवती परसा थाना क्षेत्र के मझौना गांव निवासी स्व. प्रकाश सिंह की पुत्री काजल कुमारी बतायी जाती है। बताते चलें कि उक्त युवती के माता-पिता गुजर चुके है और वह रसूलपुर स्थित अपने ननिहाल में ही रहती थी। विगत 15 दिनों से वह अपनी सहेली पू... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Oct 2014 01:06 AM (IST)
        

ब्रजेश राय की गिरफ्तारी पर कोर्ट ने लगाई रोक

जासं, छपरा : जिला जज कोर्ट में सोमवार को अधिवक्ता ब्रजेश राय की ओर से दाखिल अग्रिम जमानत आवेदन पर संक्षिप्त सुनवाई की गयी। सुनवाई के बाद जिला जज नवनीत कुमार पाण्डेय ने अधिवक्ता ब्रजेश राय की गिरफ्तारी पर आगामी 26 नवम्बर तक रोक का आदेश दिया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार सिविल कोर्ट परिसर में हुए बम विस्फोट कांड में अधिवक्ता ब्रजेश को नामजद आरोपी बनाया गया है। इसके बाद से उनकी ओर से जिला जज कोर्ट न... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Oct 2014 01:06 AM (IST)
        

छठ पूजा: घाट पर दिनभर जमे रहे सीओ व थानेदार

संवाद सूत्र, डोरीगंज (सारण) : सारण जिले में छठ पूजा के लिए सबसे महत्वपूर्ण घाट- तिवारी घाट, चिरांद में विशेष व्यवस्था की गयी है। इस बार प्रशासन ने भी इस घाट को अधिक तवज्जो देते हुए यहां पार्किंग से लेकर रोशनी व सुरक्षा व्यवस्था तक का खास प्रबंध किया है। सिर्फ तिवारी घाट, चिरांद के आसपास ही तीन सहायक नियंत्रण कक्ष स्थापित किए गए हैं जबकि दो स्थानों पर पार्किंग की व्यवस्था की गयी है। बंगाली बाबा घ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Oct 2014 01:06 AM (IST)
        

पटना में नमो को मारने की रची गई थी साजिश : सिग्रीवाल

जासं, छपरा : भाजपा के जिला इकाई के तत्वावधान में सोमवार को शहर के नगरपालिका चौक पर आतंकवाद विरोधी दिवस के तहत एक दिवसीय धरना का आयोजन किया गया। इसका नेतृत्व जिलाध्यक्ष वेद प्रकाश उपाध्याय ने किया। धरना को संबोधित करते हुए पूर्व मंत्री व महाराजगंज के सांसद जनार्दन सिंह सिग्रीवाल ने कहा कि बिहार के तत्कालीन सरकार द्वारा नरेन्द्र भाई मोदी को पटना में सभा के दौरान मारने की साजिश रची गयी थी। उन्होंने क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Oct 2014 01:06 AM (IST)
        

एकमा में फेल हुआ लिच्छवी एक्सप्रेस का इंजन

संसू, एकमा (सारण) : छपरा-सिवान रेल खंड के एकमा स्टेशन पर सोमवार को डाउन लिच्छवी एक्सप्रेस का इंजन फेल हो गया जिससे अफरा-तफरी मच गयी। इंजन फेल होने के कारण काफी देर तक वहीं खड़ी रही। इंजन के चालक एके त्रिपाठी व सह चालक उपनेश सिंह ने बताया कि वे लोग वाराणसी से लिच्छवी एक्सप्रेस को लेकर आ रहे हैं। रास्ते में कोई परेशानी नहीं हुई थी। लेकिन जैसे ही एकमा स्टेशन पर पहुंची। उसी समय उसे चेन पुलिंग किया गया ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Oct 2014 01:06 AM (IST)
        

बस गड्ढे में गिरी, एक दर्जन से अधिक जख्मी

संसू, जलालपुर (सारण) : छपरा-बनियापुर राष्ट्रीय राजमार्ग 101 पर सोमवार को बसडीला गांव के पास यात्रियों से भरी एक बस पलट गयी। जिसमें एक दर्जन से अधिक यात्री जख्मी हो गये। बताया जाता है कि बस छपरा से मलमलिया जा रही थी। इसी दौरान स्टेयरिंग फेल हो जाने से वह गड्ढे में पलट गयी। जिससे बस में सवार यात्री जख्मी हो गये। जख्मी यात्रियो में मलमलिया के राजन, सहाजितपुर के मालती देवी एवं नियामुद्दीन का उपचार निज... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Oct 2014 01:06 AM (IST)
        

चोरी के सामान के साथ चार अभियुक्त गिरफ्तार

संसू, जलालपुर (सारण) : दीपावली की रात में प्रसिद्ध अमेरिकन पान दुकान से सामान चुराने वाले चार चोरों को समान के साथ कोपा पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। बतातें चलें कि अमेरिकन साह के कोपा चट्टी स्थित पान की दुकान में दीपावली की रात चोरी हुई थी। इसकी सूचना मिलने के बाद त्वरित कार्रवाई करते हुए थानाध्यक्ष केसरीचंद तथा अमरेश नारायण ने रविवार की रात चोरों को समान के साथ गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार चो... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Oct 2014 01:06 AM (IST)
        

संस्कृत कॉलेजों में शीघ्र शुरू होगा व्यावसायिक पाठ्यक्रम : कुलपति

जागरण संवाददाता, छपरा : कामेश्वर सिंह दरभंगा संस्कृत विश्वविद्यालय के कुलपति डा.देवनारायण झा ने कहा कि संस्कृत के समग्र विकास के लिए लिए शिक्षकों को आदर्श बनना होगा। तभी संस्कृत का विकास संभव है। राज्य के सभी संस्कृत कॉलेजों में भी अब व्यवसायिक शिक्षा की पढ़ाई होगी। इसके लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है। कुलपति सोमवार को शहर के रतनपुरा स्थित भारतेश्वरी माड़वाड़ी संस्कृत महाविद्यालय का निरीक्षण करन... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Oct 2014 01:05 AM (IST)
        

डीएम ने की सोनपुर मेले की तैयारी की समीक्षा

जागरण संवाददाता, छपरा : विश्व प्रसिद्ध हरिहर क्षेत्र सोनपुर मेला का भव्य आयोजन करने के लिए तैयारी जोरों पर चल रही है। सोनपुर मेला परिसर में की जा रही तैयारियों की समीक्षा करने के लिए जिलाधिकारी ने सोमवार को सोनपुर में अधिकारियों के साथ बैठक की। जिसमें उन्होंने कई अति आवश्यक दिशा निर्देश दिया। बैठक शुरू होने से पहले जिलाधिकारी कुंदन कुमार ने अधिकारियों के साथ मेला परिसर का निरीक्षण किया। उसके बाद ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Oct 2014 01:05 AM (IST)
        

चाक चौबंद व्यवस्था के बीच हुई मतगणना

जेएनएन, छपरा : चाक-चौबंद सुरक्षा व्यवस्था के बीच तीसरे व अंतिम चरण के पैक्स चुनाव का मतगणना सोमवार को पूरा हो गया। दरियापुर में दो पक्षों के बीच झड़प को देख पुलिस को लाठी भांजनी पड़ी। जबकि अन्य जगहों पर मतगणना शांतिपूर्वक संपन्न हुआ। मकेर में सिर्फ दो नये चेहरे चुनाव जीते। रितेश बने रामपुर आमी पैक्स के अध्यक्ष संसू, दिघवारा : प्रखंड मुख्यालय परिसर में व्यापक सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतगणना का कार्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Oct 2014 01:05 AM (IST)
        

नहाय खाय के साथ महापर्व छठ का शुभारंभ, खरना आज

जागरण संवाददाता, छपरा : लोक आस्था एवं सूर्य उपासना का महापर्व छठ का चार दिवसीय अनुष्ठान सोमवार को नहाय खाय के साथ प्रारंभ हो गया। छठ व्रतियों ने पुण्य सलिला गंगा व सरयू नदी में स्नान के बाद अरवा- अरवाइन का प्रसाद ग्रहण किया। गंगा स्नान के लिए श्रद्धालु व्रती सूर्योदय के साथ ही नदी घाटों की ओर चल पड़े। नदी घाटों की ओर जाने वाले रास्ते में छठ गीत- नैहर मांगी ला भाई रे भतीजवा , ससुरा सकल परिवार ये छ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Oct 2014 01:05 AM (IST)
        

छठ महापर्व : घाटों पर होगी नाव व गोताखोर की तैनाती

संवाद सूत्र, डोरीगंज (सारण) : छठ महापर्व पर अ‌र्घ्य के लिए जिले के सबसे महत्वपूर्ण घाट- चिरांद तिवारी घाट सहित अन्य घाटों पर नाव व गोताखोर की तैनाती की जाएगी। इसी के साथ ही घाटों पर बैरिकेटिंग होगी। जबकि, सुरक्षा के लिए पर्याप्त पुलिस बल के साथ दण्डाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की जाएगी। पटना में गत वर्ष छठ के दौरान हुई भगदड़ व छपरा में हाल में घटित पुलिस-पब्लिक भिड़ंत की घटना से सबक लेते हुए प्रशासन ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Oct 2014 01:06 AM (IST)
        

मारपीट में महिला समेत आधा दर्जन जख्मी

जासं, छपरा : विभिन्न थाना क्षेत्रों में रविवार को हुई मारपीट की अलग-अलग घटनाओं में एक महिला समेत आधा दर्जन लोग जख्मी हो गये। जख्मी में मांझी थाना क्षेत्र निवासी घनश्याम यादव का पुत्र योगेन्द्र यादव, एकमा थाना क्षेत्र निवासी अलिया राज का पुत्र मो. हकीम मियां, भेल्दी थाना क्षेत्र के सोमेशपुर गांव निवासी रामायण साह की पत्‍‌नी चिंता देवी, खैरा थाना क्षेत्र के फिरोजपुर खोदाईबाग निवासी स्व. रामेश्वर साह... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Oct 2014 01:06 AM (IST)
        

विद्यार्थी परिषद ने सीएम का पुतला फूंका

जागरण संवाददाता, छपरा : अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने रविवार को रामजयपाल कालेज के गेट के समीप मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी का पुतला दहन किया। पुतला दहन के बाद सभा को संबोधित करते हुए छात्र नेताओं ने कहा कि पानापुर में छह साल की लड़की की रेप के बाद हत्या मानवता को तार-तार करने वाली है। इससे साफ जाहिर हो रहा है कि अपराधियों में कानून का भय नहीं है। बिहार में अब भ्रष्टाचार, बलात्कार अपहरण व लूट का राज... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Oct 2014 01:06 AM (IST)
        

डोरीगंज के छठ घाटों पर चला सफाई अभियान

जागरण संवाददाता, छपरा : स्वच्छ भारत अभियान के तहत जदयू व्यवसायिक प्रकोष्ठ एवं समाजिक संस्था सत्य को सलाम ने सूर्य उपासना के महापर्व छठ व्रत को लेकर रविवार को संयुक्त रूप से डोरीगंज घाटों की सफाई की। घाट पर फैली गंदगी व पूजन सामग्री के कचरा को साफ किया। नदी घाटों के रास्ते को साफ किया। इस कार्य में स्थानीय लोगों ने भी सहयोग किया। उन्होंने डोरीगंज के तिवारी घाट, बालू घाट, चिरांद घाट व बंगाली बाबा ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Oct 2014 01:06 AM (IST)
        

तरैया सीओ ने किया छठ घाटों का निरीक्षण

संसू, तरैया (सारण) : प्रखंड के विभिन्न छठ घाटों का निरीक्षण रविवार को तरैया सीओ ने किया। सीओ शिव कुमार पोद्दार ने डेबढ़ी, भटौरा, गवन्द्री, नंदनपुर, नेवारी, पचभिंडा, तरैया, हरखपुरा आदि छठ घाटों का निरीक्षण किया। उन्होंने बताया कि छठ घाटों पर नदी व पोखरा में बैरिकेटिंग की व्यवस्था की जायेगी। जरूरत वाले छठ घाटों पर मंगलवार तक बैरिकेटिंग की व्यवस्था हर हाल में पूरा कर लेने का निर्देश दिया गया है। इस क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Oct 2014 01:06 AM (IST)
        

उधार न देने पर दुकानदार को पीटा

संसू, गड़खा (सारण) : भेल्दी थाना क्षेत्र के पैगा सदर गांव में उधार में रहर दाल देने से इन्कार करने पर ईट से मारकर एक महिला दुकानदार का सिर फोड़ दिये जाने का मामला प्रकाश में आया है। पीड़िता निशा खातून का इलाज गड़खा पीएचसी में कराया गया। गड़खा थाना पुलिस को दिये गये बयान में पीड़िता ने बताया कि परिवार की माली हालत ठीक नहीं होने के कारण वह एक छोटी दुकान चलाकर बच्चों का भरण पोषण करती है। गांव के ही अंगूरी ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Oct 2014 01:06 AM (IST)
        

पुलिस जीप जलाने में दस नामजद

जासं, छपरा : पानापुर थाना क्षेत्र के बसहियां गांव में छह वर्षीय बच्ची के साथ दुष्कर्म के बाद हत्या से आक्रोशित ग्रामीणो द्वारा पुलिस जीप को जलाने के मामले में दस लोगों को नामजद अभियुक्त बनाया गया है। इसके अलावे ढ़ाई हजार अज्ञात लोगों के विरुद्ध भी स्थानीय थाने में प्राथमिकी दर्ज की गयी है। थानाध्यक्ष ने बताया कि पुलिस जीप जलाये जाने के मामले में लोगों की पहचान कर उनके विरुद्ध कार्रवाई की जायेगी।और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Oct 2014 01:06 AM (IST)
        

तीसरे व अंतिम चरण का पैक्स चुनाव शांतिपूर्ण संपन्न

जासं, छपरा : जिले के सोनपुर व सदर अनुमंडल के कुल छह प्रखंडों में तीसरे व अंतिम चरण का मतदान रविवार को शांतिपूर्ण संपन्न हो गया। अंतिम चरण में 54.5 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। कड़ी सुरक्षा के बीच प्रशासन ने पैक्स चुनाव को शांतिपूर्ण व निष्पक्ष संपन्न कराने में सफल रहा। वहीं मतदान के दौरान जिलाधिकारी कुंदन कुमार, पुलिस अधीक्षक विनय कुमार सहित जिले के वरीय अधिकारी लगातार मतदान के... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Oct 2014 01:05 AM (IST)
        

खतरनाक घाटों को चिह्नित करने में जुटे अधिकारी

जागरण संवाददाता, छपरा : छठ पूजा को लेकर जिले के अधिकारी अब खतरनाक घाटों को चिह्नित करने में जुट गए हैं। जिससे कि लोगों को छठ घाट जाने से पहले खतरनाक घाटों के बारे में जानकारी दी जा सके। सूर्य की उपासना का महापर्व छठ पूजा को लेकर चारों तरफ जोरशोर से तैयारी शुरू हो गई है। सोमवार को नहाय खाय के साथ ही चार दिवसीय छठ पूजा में लोग लीन हो जाएंगे। वहीं जिला प्रशासन भी छठ पूजा को देखते हुए अपनी तैयारी शुर... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Oct 2014 01:05 AM (IST)
        
(News from Saran, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें