Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 30,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सारण

खाना बनाने के क्रम में मां-बेटी झुलसी

जासं, छपरा : भगवान बाजार थाना क्षेत्र के नबीगंज मुहल्ले में सोमवार की शाम भोजन पकाने के क्रम में लगी आग से मां-बेटी झूलसकर गंभीर रूप से घायल हो गयी। गंभीर रूप से झुलसी युवती को बेहतर चिकित्सा के लिए पीएमसीएच रेफर कर दिया गया। मां-बेटी स्थानीय नबीगंज मुहल्ला निवासी खलील महम्मद की 40 वर्षीय पत्‍‌नी चंदा बेगम व उनकी 18 वर्षीय पुत्री सोनी खातुन बतायी जाती है। बताया जाता है कि सोनी गैस चूल्हा पर खाना ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 09:42 AM (IST)
        

गैर अनुज्ञप्ति वाले साउंड संचालकों पर दर्ज होगी प्राथमिकी

संवाद सहयोगी, मढ़ौरा (सारण) : दुर्गा पूजा और बकरीद के अवसर पर साउंड संचालन के लिए इसके मालिकों को अनुज्ञप्ति प्राप्त करना होगा। बिना अनुज्ञप्ति प्राप्त किये साउंड संचालकों को चिन्हित कर उनके उपकरण को जब्त कर प्राथमिकी दर्ज कराई जायेगी। मढ़ौरा एसडीओ मनीष शर्मा एवं एसडीपीओ कुंदन कुमार ने पूजा को लेकर आयोजित शांति समिति की बैठक में उपरोक्त बातें कही। एसडीओ ने कहा कि नगर के अतिरिक्त गांव या कस्बे में ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 09:42 AM (IST)
        

जेपी जयंती पर सिताबदियारा आएंगे मुख्यमंत्री

संसू, सिताबदियारा (सारण) : लोकनायक जयप्रकाश नारायण की जयंती पर सूबे के मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी व पूर्व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार 11 अक्टूबर को सिताबदियारा पहुंचेंगे। इस बात की जानकारी सोमवार को जदयू नेता शैलेन्द्र प्रताप ने दी। जिला परिषद के अध्यक्ष छोटी कुमारी के आवास पर आयोजित बैठक में श्री प्रताप ने कहा कि लोकनायक की जयंती पर मुख्यमंत्री व पूर्व मुख्यमंत्री सिताबदियारा पहुंचेंगे। सिताबदियारा म... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 09:42 AM (IST)
        

पुलिसिया कार्रवाई के विरुद्घ दुकानदारों व ग्रामीणों ने की सड़क जाम

संसू, दिघवारा (सारण) : दिघवारा थाना क्षेत्र के पीरगंज के व्यवसायियों व ग्रामीणों ने रविवार की रात्रि में पुलिस द्वारा की गयी कार्रवाई के विरोध में सोमवार की सुबह से परसा-शीतलपुर स्टेट हाइवे को पीरगंज के समीप जाम कर दिया और जमकर प्रदर्शन किया। ग्रामीणों ने पुलिस के खिलाफ नारेबाजी भी की। बाद में थानाध्यक्ष विनय कुमार के आश्वासन पर लोगो ने जाम हटाया। हंगामा कर रहे लोगों का कहना था कि रविवार की पीरगंज... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 09:41 AM (IST)
        

आरपीएफ जवानों ने की रेलवे परिसर की सफाई

जागरण संवाददाता, छपरा : वरिष्ठ मंडल सुरक्षा आयुक्त के निर्देश पर सोमवार को आरपीएफ जवानों ने छपरा जंक्शन परिसर की सफाई की। इसका नेतृत्व आरपीएफ प्रभारी निरीक्षक डीके शर्मा ने किया। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आह्वान पर लोगों में सफाई के प्रति जागरूकता फैलाने के उद्देश्य से राष्ट्रीय सफाई जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। इस अभियान के तहत पूर्वोत्तर रेलवे के छपरा जंक्शन पर सोमवार को आरपीएफ जवानों न... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 09:41 AM (IST)
        

बाल कुपोषण मुक्त अभियान को बनाये सफल : डीएम

जागरण संवाददाता, छपरा : बाल कुपोषण मुक्त बिहार बनाने के लिए लोगों में जागरूकता लाने हेतु 11 अक्टूबर को जिले में अभियान शुरू किया जाएगा। इसको लेकर जिलाधिकारी कुंदन कुमार ने सोमवार को समाहरणालय के सभागार बाल विकास अधिकारियों के साथ बैठक की। जिसमें उन्होंने इस अभियान को सफल बनाने की अपील की। जिलाधिकारी ने कहा कि नुक्कड़ नाटक से संबंधित कार्य योजना तैयार रखी जाए और इसका पूर्ण एवं सघन अनुश्रवण हो ताकि ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 09:41 AM (IST)
        

अगजनी में लाखों का समान जलकर राख

जागरण संवाददाता, छपरा : शहर के बड़ा तेलपा तकिया मुहल्ले में सोमवार की सुबह घर में आग लगने से तीस हजार रूपये नगद सहित लाखों रूपये की संपत्ति जलकर खाक हो गयी। इस अगलगी की घटना के कारण मुहल्ले में अफरा-तफरी मच गयी। मिली जानकारी के अनुसार तकिया निवासी व फल व्यवसायी मोहर्रम के घर में बिजली के शार्ट सर्किट के कारण आग पकड़ लिया। जब तक घर के लोग कुछ समझ पाते धू-धू कर घर में रखा समान जलने लगा। यह देखकर घर क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 09:41 AM (IST)
        

भव्य कलश यात्रा में श्रद्धालुओं की उमड़ी भीड़

संसू, तरैया (सारण) : प्रखंड के रामपुर महेश गांव में रविवार को अखंड अष्टयाम प्रारंभ हुआ। प्रत्येक वर्ष नवरात्र के चतुर्थी को प्रारंभ होने वाले 24 घंटे का अखंड अष्टयाम महामाया स्थान के प्रांगण में प्रारंभ हुआ। नारायणपुर पंचायत के लगभग सभी गांवों के ग्रामीणों ने सक्रिय रूप से भाग लिया। अखंड अष्टयाम प्रारंभ होने के पूर्व एक भव्य कलश यात्रा निकाली गयी। कलश यात्रा में भगवान राम, लक्ष्मण, सीता, हनुमान आद... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 01:11 AM (IST)
        

भगत सिंह के आदर्शो को अपनायें युवा: मंटू

जासं, छपरा : वर्तमान समय में युवाओ को भगत सिंह के आदर्शो को अपनाने की जरूरत है। उनके बताये रास्तों पर चलना चाहिए। उक्त बातें अमनौर विधायक मंटू सिंह ने शहर के चा‌र्ल्स डार्विस स्टडी सेंटर में भगत सिंह की जयंती समारोह में कही। उन्होंने भगत सिंह के जीवन चरित्र के बारे में बताते हुए कहा कि भगत सिंह ने देश के लिए एक सच्ची कुर्बानी दी। आज जरूरत है सभी नवजवानों और बुद्धिजीवियों को उनके आदर्शो को अपनाने क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 01:11 AM (IST)
        

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने निकाला पथ संचलन

जासं, छपरा : राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के नगर इकाई ने रविवार को स्थानीय शिशु पार्क में विजयादशमी उत्सव को लेकर शस्त्र पूजन किया। बतातें चलें कि विजय दशमी उत्सव को लेकर नवरात्र के पावन समय में प्राचीन काल से ही शस्त्र पूजन की परम्परा रही है और इसे राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ विजयादशमी उत्सव के रूप में मनाते रहे है। शस्त्र पूजन के अवसर पर शंभू कमलाकर मिश्र ने कहा कि शस्त्र पूजन से मनुष्य में वीरता एवं शौर... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 01:11 AM (IST)
        

रासलीला देखने के लिए उमड़ रही लोगों की भीड़

संसू, दिघवारा (सारण) : प्रखंड के मलखा चौक स्थित दुर्गा पूजा समिति के तत्वावधान में नव दिवसीय रासलीला के आयोजन में लोगों को सांस्कृतिक खुराक मिल रहा है। रासलीला के मंचन से लोग जीवन का सार भी समझ रहे हैं। मथुरा की रासलीला मंडली के द्वारा श्री कृष्ण के धरती पर आगमन और उनकी लीलाओं के शाब्दित अर्थो के जरिये अलौकिक झांकी की प्रस्तुति से लोग आह्लादित हैं। शनिवार की रात श्री कृष्ण के जन्म पर हरे राम हरे ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 01:11 AM (IST)
        

कौन बनेगा करोड़पति में देशदीपक ने मारी बाजी

जागरण संवाददाता, छपरा : शहर के एकता भवन में रविवार को सोनी टेलीविजन द्वारा आयोजित कौन बनेगा करोड़पति प्रतियोगिता में देशदीपक यादव ने बाजी मारी ली। हाटसीट पर पहुंचने के लिए तीन राउंड में 21 प्रतिभागियों का नाम लाटरी से निकाला गया। जिसमें बबलू कुमार, नीतेश कुमार तथा देशदीपक यादव हाटसीट तक पहुंचने में सफल रहे। खचाखच भरे एकता भवन के हाल में जब कार्यक्रम शुरू हुआ तो वहां उपस्थित दर्शकों ने तालियां बजा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 01:10 AM (IST)
        

मृत्युंजय सिंह की हत्या मामले कुख्यात मुकेश सहित तीन बदमाश गिरफ्तार

जासं, छपरा : सारण के पुलिस कप्तान विनय कुमार के निर्देश पर गठित विशेष टीम ने ताबड़तोड़ छापेमारी कर तिहरे हत्या कांड के गवाह मृत्युंजय सिंह की हत्या मामले में कुख्यात मुकेश सिंह सहित तीन बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार तीनो बदमाशों ने कोर्ट परिसर में बमबारी मामले में भी अपनी संलिप्तता स्वीकारी है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक पुलिस कप्तान के निर्देश पर मृत्युंजय सिंह हत्या मामले के उद्भेदन के लिए... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 01:10 AM (IST)
        

अभियुक्तों की गिरफ्तारी नही होने पर लोगों ने किया नगरा थाने का घेराव

संसू, नगरा (सारण) : नगरा बाजार के सैकड़ों लोगो ने रविवार को नगरा ओपी का घेराव कर थानाध्यक्ष के खिलाफ नारेबाजी की। आक्रोशित लोग थानाध्यक्ष की तबादले की मांग कर रहे थे। हंगामे की सूचना मिलने पर सदर एसडीओ कयूम अंसारी व एएसपी सुशील कुमार मौके पर पहुंचे और लोगो को समझाकर शांत कराये। एएसपी ने दो दिनों के अंदर अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लेने का आश्वासन दिया। बताया जाता है कि नगरा बाजार स्थित रेडीमेड कपड़ा ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 01:10 AM (IST)
        

डीएम ने झाड़ू लगा किया स्वच्छता अभियान का शुभारंभ

जागरण संवाददाता, छपरा : जिलाधिकारी कुंदन कुमार ने रविवार को समाहरणालय के गेट पर झाड़ू लगाकर राष्ट्रीय स्वच्छता जगरूकता अभियान का शुभारंभ किया। उन्होंने जागरूकता वाहन को हरी झंडी दिखाकर रवाना भी किया। विदित हो कि केन्द्र सरकार व राज्य सरकार ने राष्ट्रीय स्वच्छता जागरूकता अभियान शुरू किया है। इस अभियान के तहत सफाई के प्रति लोगों में जागरूकता लाना है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आदेश पर पूरे देश मे... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 01:10 AM (IST)
        

तीन शराब माफियों को भेजा गया जेल

संसू, मशरक (सारण) : थाना पुलिस ने शराब माफिया समेत तीन लोगों को गिरफ्तार कर रविवार को छपरा जेल भेज दिया। मशरक थाना कांड सं.-144/14 के नामजद अभियुक्त शराब माफिया विनोद सिंह को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया जो मशरक थाना क्षेत्र के सेमरी निकुंभ टोला के बताये जाते है। वहीं मशरक थाना क्षेत्र के देवरिया गांव निवासी व वारंटी भरत साह एवं जयनाथ साह को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। मशरक थानाध्यक्ष मिथिलेश कुमार... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 01:10 AM (IST)
        

दाउदपुर स्टेशन पर यात्रियों ने किया ट्रेन पर पथराव

संसू, दाउदपुर (सारण) : छपरा-सिवान रेलखंड के दाउदपुर स्टेशन पर यात्रियों ने रविवार को जमकर हंगामा किया और गार्ड एवं चालक से बकझक की। जिससे वहां अफरा-तफरी का माहौल हो गया। आक्रोशित यात्रियो ने ट्रेन पर पथराव किया। बताया जाता है कि फिरोजपुर कटिहार साप्ताहिक डाउन ट्रेन दाउदपुर स्टेशन पर घंटों से खड़ी थी। इस दौरान वैशाली एवं प्रीमियम एक्सप्रेस को दाउदपुर स्टेशन से पास कराया गया और इस ट्रेन को वहीं रोका ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 01:10 AM (IST)
        

गंदगी फैलाने वालों पर लगेगा आर्थिक दंड

जासं, छपरा : स्वच्छता जागरुकता अभियान के तहत रविवार को जिलाधिकारी कुंदन कुमार ने विभिन्न प्रखंडो के लिए स्वच्छता जागरूकता वाहन को रवाना किया। इस संदर्भ में जानकारी देते हुए जिला परिवहन पदाधिकारी श्यामकिशोर ने बताया कि शहर में भी घूम-घूमकर शहर को स्वच्छ बनाने की अपील की गयी है। उन्होने कहा कि जिस दुकानदार या घर के सामने कूड़े का अम्बार लगा होगा तो वहां के दुकानदार व घर के लोगों की नैतिक जिम्मेवारी ह... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 01:10 AM (IST)
        

नौ करोड़ की लागत से नगर में बनेगा तीरन जलमीनार : विधायक

संवाद सहयोगी, मढ़ौरा (सारण) : नगर पंचायत क्षेत्र में अगले वर्ष तक लोगों को सप्लाई वाटर की सुविधा मिलने लगेगी। स्थानीय राजद विधायक जितेन्द्र कुमार राय ने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि पानी टंकी के प्रपोजल की स्वीकृति मिल गयी है। बिहार राज्य जल पर्षद से इसका निर्माण कराया जायेगा। जलमीनार के निर्माण हेतु डीपीआर बनाने का काम शुरू कर दिया गया है। अगले माह में पानी टंकी के निर्माण के लिए शिलान्यास की प... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 01:10 AM (IST)
        

सारण में बदमाशों ने व्यवसायी को घायल कर 60 हजार रुपये लूटे

नगरा (सारण), संवाद सूत्र : नगरा थाना क्षेत्र के नगरा बाजार स्थित रेडीमेड कपड़े के दुकानदार को मारपीट कर जख्मी करने के बाद उसके पास से 60 हजार रुपये बदमाशों ने शनिवार की शाम लूट लिए। इस संबंध में घायल दुकानदार ने सात लोगों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक, नगरा बाजार स्थित रेडीमेड कपड़े के दुकानदार विकास कुमार की दुकान में कुछ लोग शनिवार क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Sep 2014 01:05 AM (IST)
        
(News from Saran, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें