Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
February 28,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सारण

वजन में प्रति क्विंटल दस किलो की हो रही कटौती

संसू, बड़हरिया (सिवान) : प्रखंड मुख्यालय स्थित एसएफसी गोदाम पर धान लेकर आए किसानों की पीड़ा दिनोंदिन बढ़ती जा रही है। न केवल किसानों बल्कि पैक्स अध्यक्षों का भी कहना है कि गोदाम में धान फुल होने के कारण कई रोज तक धान से लदा वाहन बाहर ही खड़ा करना मजबूरी हो गई है। कोई देखने वाला नहीं है। औसतन दो दिन रतजगा के बाद धान खरीदा जाता है। किसानों एवं पैक्स अध्यक्षों ने कृषि पदाधिकारी रवि शुक्ला सहित धान ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 05:51 PM (IST)
        

लीड : परीक्षार्थियों का अवध-असम एक्सप्रेस पर पथराव

फोटो 27 सीपीआर 8, 9, 10 - इंटरसिटी पैसेंजर ट्रेन के सवा घंटा लेट होने पर परीक्षार्थियों का फूटा गुस्सा - स्थानीय लोगों ने छात्रों को दौड़ाकर पीटा ---------------- संसू, दाउदपुर (सारण) : छपरा-सिवान रेलखंड के दाउदपुर स्टेशन के समीप इंटर के परीक्षार्थियों ने अवध-आसाम एक्सप्रेस ट्रेन पर शुक्रवार को जमकर पथराव किया। इसके अलावा परीक्षार्थियों ने रेलवे ढाला के समीप ट्रेन का हौज पाइप काटकर हंगामा करना ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 06:27 PM (IST)
        

कलश यात्रा के साथ श्रीनाथ बालाजी का वार्षिकोत्सव प्रारंभ

संसू, तरैया (सारण) : प्रखंड के बालाजी नगर भटगाई गांव में गुरुवार को कलश यात्रा के साथ श्रीनाथ बालाजी का पांचवां वार्षिकोत्सव प्रारंभ हुआ। वार्षिकोत्सव में पांच दिवसीय यज्ञ संपन्न कराने की परंपरा रही है। यज्ञ के निमित आज भव्य कलश यात्रा निकली। कलश यात्रा में सात सौ 51 महिला व युवतियां कलश के साथ सम्मलित हुई। कलश यात्रा सह जलभरी यात्रा यज्ञ स्थल श्रीनाथ बालाजी मंदिर परिसर से निकलकर फतेहाबाद में गंडक... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Feb 2015 08:55 PM (IST)
        

शेक्सपियर के नाटक से हुनर आता है : प्रो. शर्मा

जागरण संवाददाता, छपरा : राजेंद्र कालेज अंग्रेजी विभाग एवं जेपी विश्वविद्यालय अंग्रेजी विभाग के संयुक्त तत्वावधान में गुरुवार को यूजीसी प्रायोजित दो दिवसीय राष्ट्रीय सेमिनार प्रारंभ हुआ। जिसका उद्घाटन काशी हिंदू विश्वविद्यालय वाराणसी के अंग्रेजी विभाग के पूर्व हेड एवं लेखक प्रो.आरएस शर्मा ने दीप प्रज्जवलित कर किया। राजेंद्र कालेज के सभागार में आयोजित सेमिनार का विषय शेक्सपियर के नाटक एवं कम्यूनिक... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Feb 2015 08:48 PM (IST)
        

नकली गहना दिखा जालसाजी करते पकड़ी गयी महिला

जासं, छपरा : नगर थाना क्षेत्र के जोगिनिया कोठी मुहल्ले में नकली गहना दिखाकर जालसाजी करने वाली महिला को नगर थाने की पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। प्राप्त जानकारी के मुताबिक नवंबर माह में नगर थाना क्षेत्र के जोगिनिया कोठी निवासी सिकंदर ठाकुर की पत्‍‌नी रमावती देवी को मढ़ौरा थाना क्षेत्र के गौरा निवासी दशरथ डोम की पत्‍‌नी गीता देवी ने नकली गहना दिखाकर कान का टाप्स ठग लिया था। बताया जाता है कि उक्त महिला... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Feb 2015 08:42 PM (IST)
        

पूर्व वीसी सहित तीन की अग्रिम जमानत की सुनवाई आज

जासं, छपरा : वित्तीय अनियमितता के मामले में आरोपी बनाये गये जयप्रकाश विश्वविद्यालय के पूर्व कुलपति डा. रामप्रवेश शर्मा, लेखा पदाधिकारी सोनेलाल सहनी और वित्तीय सलाहकार बुद्धिचंद सिंह के अग्रिम जमानत आवेदनों पर गुरुवार को जिला जज कोर्ट में संक्षिप्त सुनवाई की गयी। प्राप्त जानकारी के अनुसार इस मामले में जिला जज नवनीत कुमार पाण्डेय ने निचली अदालत के मूल अभिलेख को प्रस्तुत किये जाने का आदेश दिया था। नि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Feb 2015 08:39 PM (IST)
        

एंटी रैबिज इंजेक्शन नहीं मिलने पर लोगों ने किया हंगामा

जासं, छपरा : सदर अस्पताल में एंटी रैबिज इंजेक्शन नहीं मिलने के कारण गुरुवार को वहां पहुंचे दर्जन भर लोगो ने जमकर हंगामा किया। बताते चलें कि विगत एक महीने से सदर अस्पताल में एंटी रैबिज इंजेक्शन उपलब्ध नहीं है। जबकि आये दिन दर्जनों लोग कुत्ता काटने के इंजेक्शन के लिए सदर अस्पताल पहुंचते हैं। सदर अस्पताल में आये दिन हंगामा के कारण वहां इंजेक्शन के नहीं उपलब्ध होने की सूचना बोर्ड लगा दिया गया है। इस इ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Feb 2015 08:38 PM (IST)
        

इंटर परीक्षा के छठे दिन एक भी निष्कासन नहीं

जासं, छपरा : इंटर परीक्षा के छठे दिन दूसरी पाली की परीक्षा में परीक्षार्थियों की खूब मस्ती रही। पदाधिकारियों द्वारा किसी भी परीक्षा केन्द्र का जायजा नहीं लिया गया। इस कारण एक भी परीक्षार्थी का निष्कासन नहीं हुआ। दूसरी पाली बिजनेस स्टडी विषय की परीक्षा में परीक्षार्थियों की संख्या काफी कम थी। कहीं-कहीं तो परीक्षार्थी दो से चार ही नजर आये। गुरुवार को परीक्षा के दौरान शहर के लोक मान्य हाई स्कूल में ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Feb 2015 08:37 PM (IST)
        

बाडीगार्ड हत्या मामला डीजे कोर्ट में स्थानांतरित

जासं, छपरा : मशरक प्रखंड परिसर में हुई गोलीबारी में निजी अंगरक्षक बलिया जिले के बैरिया थाना क्षेत्र के मुन्ना सिंह की हत्या का मामला दौरा सुपुर्दगी के बाद गुरुवार को जिला एवं सत्र न्यायाधीश नवनीत कुमार पाण्डेय की अदालत में स्थानांतरित हो गया। प्राप्त जानकारी के अनुसार प्रथम श्रेणी न्यायिक दंडाधिकारी शक्तिधर भारती की कोर्ट से इस मामले को कमिटमेंट के बाद इसे सत्र विचारण के लिए जिला एवं सत्र न्यायाध... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Feb 2015 07:17 PM (IST)
        

उर्दू स्कूल में पोशाक, छात्रवृत्ति व खेलकूद राशि का गबन

जासं, छपरा : नगरा प्रखंड के उत्क्रमित मध्य विद्यालय मानपुर उर्दू के हेडमास्टर को गबन मामले में आरडीडीइ सारण ने तत्काल सस्पेंड करते हुए उसके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराने का आदेश दिया है। आरडीडीइ ने प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी की जांच रिपोर्ट पर कार्रवाई की है। प्राप्त जानकारी के अनुसार उक्त विद्यालय में तत्कालीन हेडमास्टर मो. जलालुद्दीन अंसारी द्वारा फर्जी हस्ताक्षर कर सैकड़ों छात्रों के छात्रवृति व पोशा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Feb 2015 07:16 PM (IST)
        

गड़खा में पुलिस ने किया अवैध शराब भट्ठी को ध्वस्त

संसू, गड़खा (सारण) : थानाध्यक्ष रघुनाथ प्रसाद ने सशस्त्र पुलिस बल के साथ काजीपुर चंवर में छापामारी कर अवैध रूप से संचालित किये जा रहे शराब भठ्ठी को ध्वस्त कर दिया। छापेमारी के दौरान वहां कार्यरत दो धंधेबाज गिरफ्तार किये गये। जिन दो व्यक्तियों को पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया गया उनमें थाना क्षेत्र के कुचांव निवासी विकास कुमार एवं डेरनी थाना क्षेत्र के पिरारी गांव के अवधेश सिंह के नाम शामिल है। अवैध शर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Feb 2015 07:04 PM (IST)
        

चोरी की नीयत से घुसे युवक हुई धुनाई

संसू, भेल्दी (सारण) : भेल्दी थाना क्षेत्र के जलालपुर गांव में बुधवार की रात चोरी की नीयत से घर में घुसे एक युवक को ग्रामीणों ने पकड़ लिया और उसकी जमकर धुनाई कर पुलिस के हवाले कर दिया। पकड़ा गया युवक जलालपुर गांव का सूरज पासवान बताया जाता है। जानकारी के अनुसार जलालपुर के पंचदेव महतो के घर में बांस का दरवाजा खोलकर चोरी की नीयत से घर में घुस गया और चौकी के नीचे रखे बक्सा खोलकर सामान निकालने लगा। इसी दौ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Feb 2015 06:59 PM (IST)
        

सारण बनेगा आदर्श जिला

जागरण संवाददाता, छपरा : केंद्रीय कौशल विकास एवं उद्यमिता मंत्री सह सारण के सांसद राजीव प्रताप ने रूडी ने कहा कि है कि सारण को देश का आदर्श जिला बनाया जाएगा। उसके लिए कार्ययोजना बनायी जा रही है। श्री रूडी बुधवार को अपने अमनौर स्थित आवास पर सांसद कोर समिति सदस्यों की बैठक को संबोधित करते हुए कही। उन्होंने अपने सांसद निधि क माध्यम से प्रथम चारण में हो रहे विद्युतीकरण व विद्यालय लगाने के कार्यो की... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Feb 2015 03:10 AM (IST)
        

चोरी गयी तार को पुलिस ने किया बरामद

संसू, दरियापुर (सारण) : शीतलपुर ग्रिड एवं अकीलपुर पावर सब स्टेशन को जोड़ने वाली 33 हजार वोल्ट के दस पोल से चोरी गयी बिजली की तार में से करीब डेढ़ क्विंटल तार को पुलिस ने लावारिस हालत में अकीलपुर चंवर से बरामद कर लिया। थानाध्यक्ष रमेश कुमार ने बताया कि चोरों को पकड़ने के लिए छापेमारी अभियान चलाया जा रहा है। जिससे डरकर चोरों ने तार को गड्ढे में फेंक दिया। जिसे पुलिस ने बरामद किया। बताते चलें कि सोमवार... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Feb 2015 08:15 PM (IST)
        

नौकरी के नाम पर लाखों की ठगी, प्राथमिकी दर्ज

जासं, छपरा : सारण जिले के अवतार नगर थाना क्षेत्र में एक सेवानिवृत फौजी द्वारा बिजली विभाग में नौकरी के नाम पर दर्जनों युवकों से लाखों रुपये की ठगी का मामला प्रकाश में आया है। ठगी के शिकार सात युवकों ने अवतार नगर थाने में मीरपुर जुअरा निवासी नागेश्वर सिंह के खिलाफ तहरीर दर्ज करायी है। जानकारी के अनुसार वर्ष 2011 में सेवानिवृत फौजी द्वारा भुईगांव निवासी मनु सिंह, श्रीकांत सिंह, खलपुरा निवासी सतीश कु... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Feb 2015 08:14 PM (IST)
        

इंटर परीक्षा : एक ओर निष्कासन, दूसरी ओर हुई नकल

जासं, छपरा : इंटरमीडिएट की परीक्षा में नकल व निष्कासन का दौर जारी है। बुधवार को पांचवे दिन रसायन शास्त्र व राजनीतिक विज्ञान विषय की परीक्षा में नकल करते विभिन्न केन्द्रों पर 47 परीक्षार्थियों को निष्कासित कर दिया गया। जिलाधिकारी दीपक आनंद तथा जिला शिक्षा पदाधिकारी शिवेन्द्र कुमार शर्मा ने विभिन्न परीक्षा केन्द्रों का निरीक्षण किया। जिला शिक्षा पदाधिकारी ने सोनपुर के एसपीएस सहित पांचों परीक्षा केन्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Feb 2015 08:12 PM (IST)
        

कृषि योजनाओं में पारदर्शिता जरूरी : निदेशक

जासं, छपरा : सरकार किसानों के लिए तमाम महत्वाकांक्षी योजनाएं चला रही है। कृषि योजनाओं में पारदर्शिता जरूरी है। उक्त बातें संयुक्त कृषि निदेशक विजेन्द्र चौधरी ने दो दिवसीय कृषि यांत्रिकरण सह उद्यान मेला में कही। उन्होने कहा कि किसानों को जागरुक होने की जरूरत है। ताकि कृषि योजनाओं का लाभ ले सकें। उन्होंने कहा कि कृषि रोड मैप में डेयरी, फिशरीज अन्य विभागों को भी जोड़ा गया है ताकि समेकित विकास हो। संयु... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Feb 2015 08:03 PM (IST)
        

अनियंत्रित होकर ट्रक घर में घुसी

जासं, छपरा : भगवान बाजार थाना क्षेत्र के काशी बाजार मुहल्लों में मंगलवार की रात अनियंत्रित होकर एक ट्रक घर में घुस गयी। संयोग था कि ड्राइवर को हल्की चोटें आयी और कोई हताहत नहीं हुआ। प्राप्त जानकारी के अनुसार अनियंत्रित होने के कारण ट्रक का एक चक्का खुले व टूटे हुए नाले में चला गया। जबतक ड्राइवर ट्रक को नियंत्रित करता तबतक नाले के समीप एक घर की दीवार तोड़ते हुए घर में जा घुसी। घर की जो दीवार टूटी उस... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Feb 2015 07:59 PM (IST)
        

प्रत्येक बूथ पर बनाये जायेंगे भाजपा के सौ सदस्य

जासं, छपरा : भारतीय जनता पार्टी की विशेष सदस्यता अभियान के तहत प्रत्येक बूथ से कम से कम सौ सदस्य बनाये जायेंगे। इसी लक्ष्य को ध्यान में रखकर कार्यकर्ता सदस्यता अभियान चला रहे हैं। बुधवार को सदस्यता अभियान की प्रगति की समीक्षा बैठक को संबोधित करते हुए एकमा विस के पूर्व प्रत्याशी कामेश्वर कुमार सिंह मुन्ना ने कहा कि 23 फरवरी से 31 मार्च तक विशेष सदस्यता अभियान चलाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इस कार... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Feb 2015 07:21 PM (IST)
        

पति से विवाद पर बच्ची के साथ खाया जहर

जासं, छपरा : जलालपुर थाना क्षेत्र के इनामीपुर किशुनपुर गांव में बुधवार को पति से किसी बात को लेकर हुए विवाद में तीन वर्षीय पुत्री को कीटनाशक खिलाने के बाद पत्‍‌नी ने स्वयं भी कीटनाशक खा लिया। बच्ची की स्थिति बिगड़ने के बाद मां-बेटी दोनों को सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां उनका उपचार चल रहा है। जानकारी के अनुसार ओम प्रकाश महतो की 30 वर्षीय पत्‍‌नी शांति देवी व पुत्री जूली बतायी जाती है। बताया ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Feb 2015 07:13 PM (IST)
        
(News from Saran, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें