सारण

  • गड़खा ढ़ाला पर लगा जाम

            
    Updated on: Fri, 05 Feb 2016 09:17 PM (IST)

    छपरा। गड़खा ढ़ाला पर शुक्रवार को उस वक्त जाम की स्थिति उत्पन्न हो गयी जब एक वाहन चालक ने गेट मैन पर हाथ चला दिया। इससे आहत गेट मैन ने गेट बंद कर आरपीएफ को इसकी सूचना दी। इसके बाद आरपीएफ वहां पहुंची और मामले को शांत की। इसके कारण वाहनों की लंबी कतार लग गयी थी।और पढ़ें »

  • चाकूबाजी में महिला जख्मी

            
    Updated on: Fri, 05 Feb 2016 09:16 PM (IST)

    छपरा। भगवान बाजार थाना क्षेत्र के जानटोला मोहल्ला में शुक्रवार की रात्रि में दो पक्षों के बीच मारपीट की घटना में एक महिला को लोगों ने चाकू घोंप दिया। जख्मी महिला विनोद डोम की पत्‍‌नी मालती देवी बतायी जाती हैं। इनके अलावा कामेश्वर राम भी जख्मी हुए हैं। दोनों का इलाज सदर अस्पताल में चल रहा है।और पढ़ें »

  • डीपीओ ने किया आंगनबाड़ी केन्द्र का निरीक्षण

            
    Updated on: Fri, 05 Feb 2016 09:13 PM (IST)

    छपरा। जिला प्रोग्राम अधिकारी पीके सिंह ने शुक्रवार को मशरख परियोजना के केन्द्र संख्या 127 का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने सेविका व सहायिका के बीच चल रहे विवाद को समाप्त कराया और केन्द्र का बेहतर ढंग से संचालित करने का निर्देश दिया। उन्होंने सेविका व सहायिका को सख्त चेतावनी देते हुए कहा कि अब किसी प्रकार की शिकायत मिलने पर दोनों का चयन रद कर दिया जाएगा। अनुसूचित जाति एकमा सम्मेलन आयो... और पढ़ें »

  • बिहार के साथ सौतेला व्यवहार कर रही केन्द्र

            
    Updated on: Fri, 05 Feb 2016 09:11 PM (IST)

    सारण। केन्द्र सरकार बिहार के साथ सौतेला व्यवहार कर रही है। पूरे देश के शहरों में स्मार्ट सीटी का नाम विभिन्न राज्यों से लाया गया लेकिन स्मार्ट शहरो की सूची में बिहार का कोई भी शहर शामिल नहीं है। यह बात सूबे के परिवहन मंत्री चन्द्रिका राय ने सुतिहार हाई स्कूल के मैदान पर चल रहे दारोगा प्रसाद राय क्रिकेट टूर्नामेंट के फाइनल मैच के दौरान कही। उन्होने कहा कि आप सब अपना अधिकार देकर अपना हक प्रस्तुत क... और पढ़ें »

  • जलालपुर की टीम 51 रन से विजयी

            
    Updated on: Fri, 05 Feb 2016 09:09 PM (IST)

    छपरा। सारण प्रीमियम लीग क्रिकेट टूर्नामेंट का शुभारंभ शुक्रवार को स्थानीय विधायक डा. सीएन गुप्ता ने सदर प्रखंड के नैनी पंचायत भवन परिसर स्थित खेल मैदान में दीप प्रज्जवलित कर किया। विधायक ने सभी खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर उनका हौसला आफजाई किया। उन्होंने कहा कि खेल आपसी भाईचारा को बढ़ावा देता है। उद्घाटन के बाद जलालपुर एवं पूछरी बाजार की टीम के बीच टास कराया गया। जलालपुर की टीम ने टास जीतकर पह... और पढ़ें »

  • आरोपियों ने दहेज के लिए पंचायती तोड़ी

            
    Updated on: Fri, 05 Feb 2016 09:09 PM (IST)

    बनियापुर (सारण): आरोपियों ने दहेज की खातिर पंचायती तोड़ विवाहिता को घर से निकाल दिया। यह मामला भगवानपुर के बेदौली गांव का है। शादी में दहेज के लिए पांच लाख रुपये कीमांग गयी थी। मांग पूरी न होने पर ससुराल वालों ने उसे घर से निकाल दिया। जिसके बाद पीड़िता ने शुक्रवार को थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी। बताया जाता है कि सरैया निवासी मनोज साह ने अपनी पुत्री की शादी 2014 में बेदौली निवासी प्रदीप कुमार के स... और पढ़ें »

  • दो मोटरसाइकिल चोरी

            
    Updated on: Fri, 05 Feb 2016 09:08 PM (IST)

    छपरा। नगर थाना क्षेत्र के दो अलग-अलग जगहों से चोरों ने दो मोटरसाइकिल चोरी कर ली। इस संबंध में आर्य नगर सीढ़ी घाट नगर निवासी अशोक कुमार ने नगर थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी है जिसमें उन्होंने कहा है कि वे ज्योति सिनेमा के समीप शिवम पैलेस के बगल में अपना पेंटिंग स्कूल चलाते हैं। वहीं पर अपनी गाड़ी खड़ी किये थे। तभी चोरों ने उनकी बजाज डिस्कवर मोटरसाइकिल चोरी कर ली। उधर बूटनबाड़ी आर्य समाज रोड निवासी ध... और पढ़ें »

  • बर्खास्त पीआरएस को योगदान कराने का आदेश

            
    Updated on: Fri, 05 Feb 2016 09:07 PM (IST)

    छपरा। ग्रामीण विकास विभाग के आदेश के आलोक में उपविकास आयुक्त ने जिले के बर्खास्त पंचायत रोजगार सेवकों को शीघ्र योगदान कराने का आदेश दिया है। उपविकास आयुक्त ने कहा है कि हड़ताल पर जाने के कारण जिले के पंचायत रोजगार सेवकों को बर्खास्त कर दिया गया था। विभाग के सचिव ने बर्खास्त पंचायत रोजगार सेवकों को पुनर्नियोजित करने का आदेश दिया है। विभाग के आदेश के आलोक में जिले के पंचायत रोजगार सेवकों को 24 घंटे ... और पढ़ें »

  • उर्दू शिक्षकों को कैंप में हाथोंहाथ मिला नियुक्ति पत्र, खिले चेहरे

            
    joining letteer distributedUpdated on: Fri, 05 Feb 2016 09:06 PM (IST)

    छपरा। सारण जिले के प्रारंभिक उर्दू शिक्षकों को जिला स्कूल में कैंप लगाकर शुक्रवार को हाथों -हाथ नियुक्ति पत्र दिया। नियुक्ति पत्र लेने पर शिक्षक अभ्यर्थियों के चेहरे खुल उठे। कैप में वर्ग 1-5 एवं वर्ग 6-8 के लिए प्रखंड वार काउंटर खोला गया था। लेकिन शाम तक जितनी रिक्ति थी। इतने अभ्यर्थी वहां नहीं पहुंचे थे। जिसके कारण किसी भी प्रखंड के काउंटर पर भीड़ नहीं थी। जिला कार्यक्रम पदाधिकारी स्थापन... और पढ़ें »

  • भाकपा माले ने दिया धरना

            
    Updated on: Fri, 05 Feb 2016 09:04 PM (IST)

    तरैया (सारण): प्रखंड मुख्यालय पर शुक्रवार को भाकपा माले के कार्यकर्ताओं ने पंचायत चुनाव दलीय आधार पर कराने को लेकर धरना दिया। इसके अलावे अन्य कई मांगे भी थी। धरना प्रदर्शन की अध्यक्षता भाकपा माले के एरिया सचिव सभापति राय ने किया। धरना के बाद नौ सूत्री मांग पत्र बीडीओ को सौंपा गया। ज्ञापन में पंचायत चुनाव दलीय आधार पर कराने, राशन के बदले नगद योजना को वापस करने, वंचित परिवारों को राशन कार्ड मुहैया क... और पढ़ें »

  • जीविका के डीपीएम से जवाब तलब

            
    Updated on: Fri, 05 Feb 2016 09:03 PM (IST)

    छपरा। आंगनबाड़ी सेविकाओं को पारिश्रमिक भुगतान की जानकारी देने को गंभीरता से लेते हुए डीआरडीए के निदेशक सोमेश बहादुर माथुर ने जीविका के डीपीएम से जवाब तलब किया है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक पंचायतों के विकास के लिए पांच वर्षीय योजनाएं तैयार करने हेतु पंचायत का सर्वे एवं ग्राम सभा का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें विकास मित्रों एवं आंगनबाड़ी सेविकाओं को भी शामिल करना है। इसके लिए उन्हें पारिश्रमिक ... और पढ़ें »

  • छाया रहा त्रुटिपूर्ण विपत्र एवं समस्याओं का मुद्दा

            
    electric department metingUpdated on: Fri, 05 Feb 2016 08:34 PM (IST)

    छपरा। राज्य विद्युत बोर्ड द्वारा विद्युत टैरिफ वृद्धि को लेकर शुक्रवार को समाहरणालय के सभागार में एक बैठक का आयोजन किया गया। नार्थ बिहार पावर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी लिमिटेड द्वारा प्रस्तावित विद्युत टैरिफ वृद्धि पर बहस के लिए राज्य विद्युत विनियामक आयोग के सदस्यों ने पदाधिकारियों एवं शहर के प्रबुद्ध जनों एवं उपभोक्ताओं के साथ विचार विमर्श किया लेकिन यह बहस जिले के त्रुटिपूर्ण विपत्रों के बीच उलझक... और पढ़ें »

  • सर्वशिक्षा के साढ़े आठ करोड़ की राशि करनी है सामंजित

            
    Updated on: Fri, 05 Feb 2016 07:55 PM (IST)

    छपरा। शहर के बी सेमिनरी स्कूल में शुक्रवार को सर्व शिक्षा अभियान के विभिन्न स्कूलों में भवन, शौचालय, रैंप एवं अतरिक्त क्लास रूम बनाने के लिए आये रूपये के सामंजन को ले सारण प्रमंडल के छपरा, सिवान एवं गोपालगंज के इंजीनियर एवं जेई एवं एसएसए के कर्मचारियों की बैठक हुयी। सर्वशिक्षा अभियान के मुख्य असैनिक पदाधिकारी भोला प्रसाद ने राशि सामंजन को ले कार्य में तेजी लाने का निर्देश दिया। इसके लिए 20... और पढ़ें »

  • शतचंडी महायज्ञ के समापन के बाद हुई परिचर्चा

            
    Updated on: Fri, 05 Feb 2016 07:53 PM (IST)

    सारण। अमनौर में नौ दिवसीय शतचंडी महायज्ञ के समापन के बाद गुरुवार को बुद्धिजीवियों द्वारा यज्ञ की सफलता पर परिचर्चा का आयोजन किया गया। वक्ताओं ने यज्ञ आयोजन के समिति एवं यज्ञ के संयोजक मेघनाथ प्रसाद की भूरि-भूरि प्रशंसा की। वहीं सांस्कृतिक काय्रक्रम में कवि दूरदर्शी द्वारा प्रस्तुत किए गए कार्यक्रम की भी खूब चर्चा हुई। परिचर्चा को संबोधित करते हुए स्थानीय मुखिया विजय कुमार विद्यार्थी ने कहा कि यु... और पढ़ें »

  • ट्रेन से कटकर एक की मौत

            
    Updated on: Fri, 05 Feb 2016 07:52 PM (IST)

    दाउदपुर,सारण। छपरा-सिवान रेल खंड के दाउदपुर थाना के समीप ट्रेन से कटकर एक व्यक्ति की मौत हो गयी। समाचार प्रेषण तक शव रेलवे लाइन पर ही पड़ा है। शव की पहचान नहीं हो सकी है। मृतक की उम्र करीब 35 वर्ष बतायी जाती है।और पढ़ें »

  • डीआरएम ने किया छपरा ग्रामीण व एकमा स्टेशन का निरीक्षण

            
    inspection by drmUpdated on: Fri, 05 Feb 2016 07:51 PM (IST)

    सारण। वाराणसी मंडल के डीआरएम एसके कश्यप ने शुक्रवार को छपरा जंक्शन, छपरा ग्रामीण स्टेशन व छपरा-सिवान रेल खंड के एकमा स्टेशन का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होने कई निर्देश दिये। सभी कार्यो का डीआरएम ने बारीकी से जायजा लिया। बताया जाता है कि गुरुवार की रात्रि में ही डीआरएम छपरा पहुंच गये थे। इसके बाद सुबह में छपरा ग्रामीण स्टेशन पर हो रहे कार्यो का जायजा लेने के लिए पहुंचे। उन्होने सभी कार... और पढ़ें »

  • खेल की कमी दे रहा मस्तिष्क को टेंशन

            
    no facility for playUpdated on: Fri, 05 Feb 2016 07:50 PM (IST)

    छपरा। खेलोगे कूदोगे तो होंगे खराब, पढ़ोगे लिखोगे तो बनोगे नबाब की कहावत ने बच्चों के भविष्य पर ही ग्रहण लगाना शुरू कर दिया है। केवल पढ़ाई करने से बच्चे कम उम्र में ही मानसिक एवं शारीरिक रुप से कमजोर होते जा रहे हैं। शिक्षा की व्यवसायी करण होने के बाद बच्चों को नहीं विद्यालय में खेलने का समय मिल रहा है और नहीं घर पर। इस लिए टेंशन को पेंशन देने हेतु खेल पर भी ध्यान देना पड़ेगा। बच्चों का उम्र जैसे... और पढ़ें »

  • रेलकर्मियों ने दिघवारा स्टेशन पर किया प्रदर्शन

            
    Updated on: Fri, 05 Feb 2016 07:47 PM (IST)

    दिघवारा,सारण। सातवें वेतन आयोग के निराशाजनक रिपोर्ट और रेल मंत्रालय के उदासीन रवैये के खिलाफ एक अभियान के तहत शुक्रवार को ईष्ट सेन्ट्रल रेलवे कर्मचारी यूनियन के तत्वावधान में सोनपुर मंडल मैकेनिकल शाखा के कर्मियों ने दिघवारा स्टेशन पर प्रदर्शन किया। स्टेशन परिसर पर एक आम सभा का आयोजन किया गया। सभा का संबोधित करते हुए ईसीआरकेयू के केन्द्रीय अध्यक्ष केसी त्रिवेदी ने केन्द्र सरकार पर जमकर प्रहार किय... और पढ़ें »

  • दाउदपुर के ग्रामीणों ने किया स्वागत

            
    wewlcome of drmUpdated on: Fri, 05 Feb 2016 07:41 PM (IST)

    सारण। छपरा-सिवान रेल खंड के दाउदपुर स्टेशन पर वाराणसी मंडल के डीआरएम का भव्य स्वागत किया गया। इस मौके पर स्थानीय लोगों ने अपनी कुछ समस्याओ को डीआरएम के समक्ष रखा। बताया जाता है कि वाराणसी मंडल के डीआरएम छपरा से लेकर सिवान तक के कई स्टेशनों का निरीक्षण किये। दाउदपुर के बाद वे विशेष सैलून गाड़ी से एकमा के लिए निकल गये। इस मौके पर लोगों ने लिच्छवी एक्सप्रेस, मौर्य एक्सप्रेस व छपरा गोरखपुर इंटरसीटी ए... और पढ़ें »

  • आग लगने से विवाहिता की मौत

            
    Updated on: Fri, 05 Feb 2016 07:39 PM (IST)

    जलालपुर,सारण। कोपा थाना क्षेत्र के अनवल गांव में शुक्रवार को आग लगने से एक विवाहिता की मौत हो गयी। मृत महिला पिंटू यादव की पत्‍‌नी उर्मिला देवी बतायी जाती है। अचेतावस्था में उर्मिला देवी का उपचार सदर अस्पताल में किया गया। जहां उन्होंने दम तोड़ दिया। थानाध्यक्ष मनीष कुमार ने बताया कि उर्मिला देवी लेजुआर गांव के पिंटू कुमार की बहन है। इस बाबत पिंटू ने भगवान बाजार थाना में फर्द बयान दर्ज करायी है। उर्... और पढ़ें »

(News from Saran, Bihar)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें