1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सारण

पीजी इतिहास विभाग के कोर्स वर्क की आंतरिक परीक्षा 21 से

सारण । जयप्रकाश विश्वविद्यालय के पीजी इतिहास विभाग के पीएचडी कोर्स वर्क के छात्र व छात्राओं की परीक्षा की तिथि घोषित कर दी है। विभागाध्यक्ष डा. अशोक कुमार सिंह ने बताया कि 21 अगस्त को प्रश्न पत्र एक शोध प्रारूप प्रस्तुतीकरण एवं 22 अगस्त को प्रश्न पत्र दो पुस्तक समीक्षा की प्रस्तुतीकरण की आंतरिक परीक्षा होगी। प्रो.एनके सिंह बने तपेश्वर सिंह कॉलेज के टीआर छपरा : तपेश्वर सिंह कॉलेज के अंग्रेजी व... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 11:49 PM (IST)
        

चार माह से शिक्षकों के लंबित मानदेय को ले किया घेराव

सारण । नियोजित शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष समरेन्द्र बहादुर सिंह ने गुरुवार को चार माह से शिक्षकों के लंबित वेतन भुगतान को लेकर जिला कार्यक्रम अधिकारी स्थापना का घेराव किया। उन्होंने कहा कि चार माह से शिक्षकों का मानदेय भुगतान नहीं हो रहा है। जिसकी वजह से यह शिक्षक रोड पर आ गए हैं। इसके पहले भी इस तरह के मामले में कई शिक्षकों का वेतन भुगतान हुआ है। इस पर डीपीओ ने कहा कि विभाग से मार्ग दर्शन की मांग ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 11:48 PM (IST)
        

कान्हा के जन्मोत्सव का छाने लगा उल्लास

सारण । एक दिन बाद यानि 5 सितंबर को श्रीकृष्ण जन्मोत्सव है। कान्हा के जन्मोत्सव पर मंदिरों से लेकर आश्रम एवं घर में तैयारी शुरू हो गयी है। शहर से लेकर मंदिर को सजाने व संवारने की तैयारी तेजी से हो रही है। जिसको लेकर जन्मोत्सव का उल्लास छाने लगा है। मंदिरों में झूलनोत्सव की भी तैयारी की जा रही है। शहर के कई मंदिरों में झूला लगाया जा रहा है। ऐसी मान्यता है कि भाद्रपद्र माह की कृष्ण पक्ष की अष्टमी को ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 11:48 PM (IST)
        

प्रतिनियोजन रद कर बीडीओ ने भेजा मूल विद्यालय

सारण । कार्य में लापरवाही एक प्रतिनियोजित शिक्षक को महंगी पड़ गयी। मावि पट्टी पचौड़र में कार्यरत शिक्षक कृष्णकांत कुमार प्रखंड मुख्यालय स्थित निर्वाचन कोषांग में प्रतिनियुक्त किये गये थे। परन्तु कार्य में लापरवाही के कारण तरैया बीडीओ राकेश कुमार सिंह ने उक्त शिक्षक का प्रतिनियोजन रद करते हुए उन्हें उनके मूल विद्यालय मध्य विद्यालय पट्टी पचौड़र भेज दिया है।और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 11:48 PM (IST)
        

भाजपा कार्यकर्ताओं की बैठक आयोजित

सारण । दिघवारा नगर में भाजपा कार्यकर्ताओं की गुरुवार को बैठक आयोजित हुई। बैठक में विधानसभा चुनाव को लेकर दिघवारा नगर पंचायत के सक्रिय कार्यकर्ता शामिल हुए। बैठक में बूथ कमेटी बनाने, वोटरलिस्ट में नाम जुड़वाने आदि को लेकर चर्चा हुई। कार्य की दृष्टिकोण से नगर पंचायत को तीन सेक्टर में बांटा गया। इस मौके पर सोनपुर विधायक विनय कुमार सिंह ने कार्यकर्ताओं से अभी से चुनाव की तैयारी में लग जाने की अपील की।... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 11:47 PM (IST)
        

शिक्षकों की समस्याओं को ले डीपीओ से मिला संघ का शिष्टमंडल

सारण । प्रारंभिक शिक्षकों की विभिन्न समस्याओं को लेकर प्राथमिक शिक्षक संघ के महासचिव दिनेश कुमार सिंह के नेतृत्व में संघ का एक शिष्टमंडल गुरुवार को डीपीओ स्थापना अजीत कुमार से मिला। जिसमें डीपीओ ने नियमानुकूल समस्याओं का समाधान करने का आश्वासन दिया। शिष्टमंडल ने प्राथमिक एवं मध्य विद्यालयों से सेवानिवृत हुए शिक्षकों के पेंशन भुगतान करने, नये शिक्षकों के बकाये मानदेय का भुगतान करने, संबर्धन कोर्स... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 11:47 PM (IST)
        

आदर्श व्यापार मंडल कार्यालय भवन का हुआ उद्घाटन

सारण । प्रखंड मुख्यालय परिसर में नवनिर्मित आदर्श व्यापार मंडल कार्यालय भवन का उद्घाटन गुरुवार को हुआ। तरैया बीसीओ निरज कुमार ने फीता काटकर उद्घाटन किया। बीसीओ निरज कुमार मढ़ौरा पैक्स अध्यक्ष वकील राय, राजद नेता मुंद्रिका राय ने सहकारिता पर विस्तृत प्रकाश डाला। अध्यक्षता व्यापार मंडल अध्यक्ष ललन प्रसाद यादव ने की। मौके पर तरैया पैक्स अध्यक्ष राहुल सिंह, रविन्द्र सिंह, संजय यादव, डा. भूषण प्रसाद या... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 10:53 PM (IST)
        

12 और लोगों पर सीसीए की अनुशंसा

सारण । विधानसभा चुनाव के मद्देनजर सारण पुलिस ने व्यापक पैमाने पर कार्रवाई शुरू कर दी है। एसपी सत्यवीर सिंह के निर्देश पर सीसीए के तहत कार्रवाई करने के लिए सूची भेजी जा रही है। सूची के आधार पर एसपी ने और 12 लोगों पर सीसीए के तहत कार्रवाई की अनुशंसा की है। इस प्रकार अब तक जिले में दो दर्जन से ऊपर लोगों पर सीसीए की अनुशंसा की जा चुकी है। पुलिस द्वारा की जा रही इस कार्रवाई से असामाजिक तत्वों में हड़कं... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 10:51 PM (IST)
        

स्थान बदल फिर आबादी की ओर बढ़ने लगी घाघरा

सारण । घाघरा का पानी कम होते ही एक बार फिर सिताबदियारा में कटान तेज हो गया है। विभाग के लाख प्रयास के बावजूद यहा घाघरा कटान से मुक्ति मिलना अब असंभव सा लगने लगा है। विगत एक माह पूर्व यह कटान ठीक लाला टोला की सीध में हो रहा था, जिसे अथक प्रयास से काबू में किया गया। इसके बाद एक माह तक घाघरा नरम थी, वजह कि घाघरा का गर्भ पानी से भर गया था। पानी कम होने के साथ घाघरा स्थान परिवर्तन कर एक बार फिर सिताबद... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 10:48 PM (IST)
        

मशरक में चुनाव की तैयारियां जोरों पर

सारण । विधानसभा चुनाव की तैयारी प्रशासन द्वारा जोरों पर चल रही है। मतदान केन्द्रों का मशरक बीडीओ हरिमोहन कुमार, थानाध्यक्ष विजय कुमार एवं सीओ हेमंत कुमार झा ने अलग-अलग टीम के साथ भौतिक सत्यापन किया। मतदान केन्द्रों पर बिजली, पानी आदि सुविधाएं है या नहीं। जहां नहीं है वहां इसकी व्यवस्था शीघ्र कराये जाने को लेकर सभी पदाधिकारी लगे हैं। बीडीओ हरिमोहन कुमार ने सेमरी पंचायत के कई मतदान केन्द्रों का भौत... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 10:45 PM (IST)
        

विधायक ने दो तालाब व एक ट्रांसफार्मर का किया उद्घाटन

सारण । पूर्व मंत्री सह विधायक गौतम सिंह ने मांझी विधानसभा क्षेत्र के दो अलग-अलग गांव में तालाब का शिलान्यास व एक गांव में ट्रांसफार्मर का उद्घाटन किया। मालूम हो कि बनियापुर थाना क्षेत्र के लौवा गांव के तालाब में छह लाख 50 हजार प्राक्कलन राशि से घाट का शिलान्यास फीता काटकर किया। उसी तरह पटेड़िया गांव में तालाब में पांच लाख 65 हजार के प्राक्कलन राशि से घाट शिलान्यास किया इसी तरह इनायतपुर ब्रह्मचारी म... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 10:44 PM (IST)
        

एटीएम से उचक्कों ने उड़ाये 25 सौ रुपये

सारण । मढ़ौरा में एटीएम के आसपास उचक्कों का साम्राज्य बना रहता है। गुरुवार को स्टेशन रोड स्थित बैंक आफ इंडिया के एटीएम से उचक्कों ने 25 सौ रुपये उड़ा लिये। हुआ यूं कि बिजली मिस्त्री सुदर्शन प्रसाद की पुत्री सिंधु कुमारी एटीएम से पैसा निकालने गयी। एटीएम केन्द्र में पहले से घुसे एक युवक ने उससे एटीएम लेकर मशीन में डाल पैसा निकाला और एटीएम से बाहर खड़े अपने साथी की बाइक से भाग निकला। लड़की सिंधु कुमारी... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 10:44 PM (IST)
        

मैट्रिक की कंपार्टमेंटल परीक्षा खत्म

matric compartmental exam ended

सारण । शहर के पांच केंद्रो पर चल रही मैट्रिक की कंपार्टमेंटल परीक्षा गुरुवार को समाप्त हो गयी। परीक्षा के तीसरे एवं अंतिम दिन किसी भी परीक्षार्थी के निष्कासन की सूचना नहीं है। आज प्रथम पाली में संस्कृत व द्वितीय पाली में गणित की परीक्षा थी। प्रथम पाली में परीक्षार्थियों की संख्या बहुत कम थी। लेकिन दूसरे पाली में गणित के पेपर में सभी केंद्रों पर परीक्षार्थी थे। केंद्र के बाहर परीक्षार्थियों के अभ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 10:43 PM (IST)
        

दुकानदार से हुई मारपीट

सारण । बनियापुर थाना क्षेत्र के लौंवा बाजार में दुकानदार से जबरन मिठाई खाने को लेकर मारपीट हो गयी। मारपीट में दुकानदार पप्पू साह ने दिलीप मांझी व अन्य के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज करायी है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। चोरी की बाइक के साथ युवक गिरफ्तार संसू, बनियापुर (सारण) : बनियापुर थाना क्षेत्र के सरेया हरदी टोला में गुरुवार को स्थानीय पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी कर चोरी की बाइक क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 10:42 PM (IST)
        

ट्रेन से उतारी गयी किशोरी को भेजा गया अल्पावास गृह

सारण । छपरा कचहरी स्टेशन पर सद्भावना एक्सप्रेस से एक किशोरी को रेल पुलिस ने उतारकर उसे महिला हेल्प लाइन को सौंप दिया। बताया जाता है कि वह सद्भावना एक्सप्रेस में अकेली थी और इधर-उधर घूम रही थी। उसे बेवजह घूमते देखकर यात्रियों ने इस बात की जानकारी छपरा कचहरी स्टेशन जीआरपी प्रभारी को दी। सूचना के बाद रेल पुलिस ने किशोरी को ट्रेन से उतार लिया। पूछताछ के बाद उसकी पहचान कुशीनगर (उप्र) के पिपरा थाना क्षे... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 10:40 PM (IST)
        

स्वर्ण व्यवसायी अपहरण कांड का अप्राथमिक अभियुक्त गिरफ्तार

सारण । सारण के पुलिस कप्तान सत्यवीर सिंह के निर्देश पर परसा थाने की पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर छापामारी कर मकेर के स्वर्ण व्यवसायी दीपक के अपहरण मामले में फरार चल रहे अप्राथमिक अभियुक्त को गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार अभियुक्त परसा थाना क्षेत्र के अन्याय गांव निवासी नीरज राय बताया जाता है। इस संबंध में पुलिस कप्तान सत्यवीर सिंह ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर वैशाली जिले के दियार... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 10:38 PM (IST)
        

मकेर में दुकान से घर चला छात्र नहीं पहुंचा घर

सारण । मकेर थाना क्षेत्र के कस्बा मकेर पंचायत के भटोली गांव का 15 वर्षीय युवक पिछले सोमवार की रात्रि साढ़े आठ बजे से लापता है। उक्त युवक अवधेश शर्मा का पुत्र अजीत कुमार बताया जाता है जो राजेन्द्र विद्या मंदिर मकेर के दशम वर्ग का छात्र है। उक्त युवक के संबंध में परिवार के सदस्यों ने बताया कि प्रतिदिन की तरह सोमवार को स्कूल से आने के बाद अपने बड़े भाई की मोबाइल दुकान पर रात्रि 8.30 बजे तक था जिसके बा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 10:38 PM (IST)
        

जेपी विश्वविद्यालय में पार्ट वन में 20 फीसद सीट बढ़ी

सारण। जयप्रकाश विश्वविद्यालय में स्नातक प्रथम खंड(पार्ट वन) में नामांकन की आस लगाये बैठे विद्यार्थियों के ही यह खबर मन को खुश कर देने वाली है। क्योंकि राज्य सरकार ने जयप्रकाश विश्वविद्यालय समेत राज्य के सभी विश्वविद्यालय में पार्ट वन में (सत्र 2015-18) 20 फीसदी सीट की बढ़ोतरी की है। इस संबंध में उच्च शिक्षा निदेशक डा. खालिद मिर्जा ने जेपी विश्वविद्यालय के कुलसचिव को पत्र भेज कर 20 फीसदी सीट बढ़ोत... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 10:37 PM (IST)
        

कार्यालय की छत का गिरा छप्पर, बाल-बाल बचे उत्पाद कर्मी

excise employee safe

सारण। उत्पाद विभाग के कर्मी गुरुवार को उस समय बाल-बाल बच गए जब कार्यालय की छत का छप्पर नीचे गिर गया। इसे देख कर्मियों में अफरा तफरी मच गई। जानकारी के मुताबिक उत्पाद विभाग के प्रधान सहायक जितेन्द्र नारायण झा गुरुवार को सबसे पहले कार्यालय पहुंचे। वह जैसे ही अलमीरा से फाइल लेने के लिए कुर्सी से उठे उसी समय छत का छप्पर टूटकर गिर पड़ा। उस छप्पर के टुकड़े से लोहे की कुर्सी टूट गई। इसे देख उत्पाद कर्मियों... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 10:35 PM (IST)
        

आइजी आज करेंगे पुलिस पदाधिकारियों के साथ बैठक

सारण । मुजफ्फरपुर परिक्षेत्र के आइजी पारसनाथ शुक्रवार को समाहरणालय के सभागार में पुलिस पदाधिकारियों के साथ बैठक करेंगे। बैठक में प्रमंडल के सभी पुलिस पदाधिकारी शामिल होंगे। इस विशेष बैठक को लेकर व्यापक स्तर पर तैयारियां की गयी हैं। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक आइजी तीनों जिला के पुलिस पदाधिकारियों के साथ चुनाव की तैयारियों को लेकर विशेष बैठक करेंगे। आगामी पर्व त्योहार मानवाधिकार से जुडे़ माम... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 10:33 PM (IST)
        
(News from Saran, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें