1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सारण

वृद्ध के पाकेट से रुपये झपटने वाले युवक को जेल

संसू, मशरक (सारण) : दिनदहाड़े मशरक बाजार में गुरुवार को एक वृद्ध के पाकेट से छह हजार रुपये झपटकर भागने के आरोपी युवक शारुख को पुलिस ने शुक्रवार को छपरा मंडल कारा भेज दिया। इस संबंध में सिवान जिले के बड़हरिया थाना क्षेत्र के लगुहान गांव के अहमद खान ने मशरक थाना कांड संख्या-127/15 के तहत प्राथमिकी दर्ज करायी है। प्राथमिकी में आरोप लगाया है कि वह मशरक बाजार में राजू फल दुकान पर फल खरीद रहे थे। इसी बीच ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 09:10 PM (IST)
        

प्राचार्य ने सामंजन कर्मी पर दर्ज करायी गबन की प्राथमिकी

संसू, परसा (सारण) : परसा स्थित प्रभुनाथ महाविद्यालय के प्राचार्य डा. पुष्पराज गौतम ने राशि गबन मामले में थाने में आवेदन देकर पूर्व सामंजनकर्मी चंद्रदीप राय पर प्राथमिकी दर्ज करायी है। दर्ज प्राथमिकी में एक लाख 13 हजार 910 रुपये गबन करने का आरोप लगाया गया है। उल्लेखनीय हो कि पूर्व प्राचार्य रामानंद राम ने 24 फरवरी 14 को पत्रांक 1397 के आलोक में महाविद्यालय में चोरी की घटना को लेकर विश्वविद्यालय के ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 09:05 PM (IST)
        

अंवारी में अखंड अष्टयाम को निकली कलशयात्रा

संवाद सहयोगी, मढ़ौरा (सारण) : अंवारी के देवी स्थान पर अखंड अष्टयाम को शुक्रवार को भव्य कलश यात्रा निकाली गयी। ग्रामीण जनता के सहयोग से निकली कलशयात्रा को लेकर ग्रामवासियों में काफी उत्साह दिखा। सुबह से ही युवतियां एवं महिलाएं पीला वस्त्र धारण कर देवी स्थान पर जमा होने लगीं। निर्धारित समय पर आचार्यो के मंत्रोच्चार के बीच कलश यात्रा शुरू हुई। कलश यात्रा गांवों का भ्रमण कर कस्तूरबा गांधी विद्यालय स्थ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 09:01 PM (IST)
        

बस की छत पर यात्रा करना अब पड़ेगा महंगा

जासं, छपरा : बस की छत पर यात्रा करने वाले यात्रियों के विरुद्ध अब कानूनी कार्रवाई होगी। साथ ही उनसे जुर्माना भी वसूला जायेगा। यात्रियों के अलावा बस मालिकों को भी बस की छत पर यात्रा कराने पर जुर्माना भरना पड़ेगा। जिलाधिकारी दीपक आनंद ने समाहरणालय के सभागार में शुक्रवार को जिला परिवहन पदाधिकारी श्याम किशोर, सदर एसडीओ कयूम अंसारी, एसडीपीओ, बीडीओ व सीओ के साथ विशेष बैठक की। बैठक में उन्होंने वैसे बस मा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 09:00 PM (IST)
        

भाजपा नेता को मिली जान से मारने की धमकी

जासं, छपरा : भाजपा नेता व भोजपुरी फिल्म अभिनेता सुजीत कुमार पुरी को जान से मारने की धमकी मिली है। इस संबंध में श्री पुरी ने शुक्रवार को जिलाधिकारी को एक आवेदन दिया है। आवेदन में उन्होंने बताया है कि करहीं उच्च विद्यालय के ठेकेदार शत्रुघ्न प्रसाद ने उन्हें जान से मारने की धमकी दी है। इस धमकी से मेरे और मेरे परिवार में भय व्याप्त है। उन्होंने जिलाधिकारी से मामले की जांच कर ठेकेदार के खिलाफ कार्रवाई ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 08:59 PM (IST)
        

शाखा प्रबंधक ने ग्राहक पर दर्ज करायी धोखाधड़ी की प्राथमिकी

जासं, छपरा : शहर के हथुआ मार्केट के समीप स्थित बैंक आफ बड़ौदा के शाखा प्रबंधक अनिल कुमार झा ने बैंक के एक ग्राहक पर धोखाधड़ी की प्राथमिकी दर्ज करायी है। उक्त व्यक्ति नगर थाना क्षेत्र के दहियावां निवासी चांद मोहम्मद का पुत्र आफताब आलम बताया जाता है। प्राप्त जानकारी के अनुसार आफताब आलम द्वारा बैंक आफ बड़ौदा से एक कार लोन कराया गया था। बैंक द्वारा कार ऋण के लिए छह लाख रुपये भुगतान भी कर दिया गया। बैंक द... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 08:57 PM (IST)
        

साला की हत्या मामले में बहनोई दोषी करार

जासं, छपरा : साला की हत्या के मामले में वाद विचारण के पश्चात न्यायाधीश ने शुक्रवार को एक अभियुक्त को दोषी करार दिया। दोषी करार दिया गया अभियुक्त मृतक का बहनोई है। इसके बाद उसे जेल भेज दिया गया। प्राप्त जानकारी के अनुसार अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश चतुर्थ सतीश चंद्र राय ने वाद विचार के पश्चात मुफस्सिल थाना क्षेत्र के इनई गांव के संजय सिंह को दोषी करार दिया। इस सिलसिले में इसी थाना क्षेत्र के प्रभुन... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 07:03 PM (IST)
        

फिर बढ़ी मीना-अर्जुन की न्यायिक हिरासत की अवधि

जासं, छपरा : मशरक प्रखंड के धरमासती गंडामन गांव स्थित नवसृजित प्राथमिक विद्यालय में मिड डे मील खाने से हुई 23 बच्चों की मौत और अन्य के बीमार होने के मामले में शुक्रवार को मंडल कारा से आरोपी विद्यालय की तत्कालीन प्रधानाध्यापिका मीना देवी और उनके पति अर्जुन राय को कोर्ट में पेश किया गया। प्राप्त जानकारी के अनुसार दोनों को अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश द्वितीय विजय आनंद तिवारी के कोर्ट में सुरक्षा व्यव... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 07:02 PM (IST)
        

दियारा में केरोसिन व डीजल बनाने का खुलासा

संवाद सूत्र, डोरीगंज (सारण) : डोरीगंज थाने की पुलिस ने शुक्रवार को दियारा में छापेमारी की जिसमें अवैध रूप से केरोसिन व डीजल बनाने के धंधे का खुलासा हुआ। पुलिस ने 2200 लीटर तैयार केरोसिन समेत कई उपकरण भी बरामद किए। एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया। मामले में सदर एमओ कुमारी नीलम ने प्राथमिकी दर्ज कराई है। पुलिस को दियारा क्षेत्र में अवैध ढंग से केरोसिन व डीजल बनाने के गोरख धंधे की भनक लगी थी। मुख... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 06:53 PM (IST)
        

फांसी पर लटका मिला महिला का शव, पति व सास गिरफ्तार

संसू, एकमा (सारण) : एकमा थाना क्षेत्र के सफरी गांव में संदिग्ध हालात में महिला की मौत हो गई। शुक्रवार की सुबह उसका शव फांसी पर लटका मिला। चाचा ने थाने में पति व सास के खिलाफ मामला दर्ज कराते हुए बताया कि पारिवारिक कलह के चलते उनकी भतीजी आत्महत्या करने को मजबूर हुई है। उसके साथ मारपीट की जाती थी। पुलिस ने आरोपी पति व सास को गिरफ्तार कर लिया है। सविता देवी (23) का घर के कमरे से अल सुबह फांसी पर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 06:51 PM (IST)
        

मौलवी व फौकानिया की परीक्षा से आठ परीक्षार्थी निष्कासित

जागरण संवाददाता, छपरा : बिहार राज्य मदरसा शिक्षा बोर्ड की मौलवी व फौकानिया की परीक्षा की दूसरे दिन गुरुवार को नकल के आरोप में आठ परीक्षार्थियों को निष्कासित किया गया। परीक्षा के दूसरे दिन जिलाधिकारी ने छह तथा जिला शिक्षा पदाधिकारी बिजली राम ने दो परीक्षार्थियों को कदाचार के आरोप में निष्कासित कर दिया। शहर के पांच केंद्रों का अधिकारियों ने औचक निरीक्षण किया। जांच के दौरान डीइओ ने सैयद महमूद ग‌र्ल... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 09:10 PM (IST)
        

विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने कुलपति का पुतला फूंका

जागरण संवाददाता, छपरा : अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने गुरुवार को रामजयपाल कालेज के गेट पर कुलपति प्रो. द्विजेंद्र कुमार गुप्ता का पुतला फूंका। पुतला दहन के बाद आयोजित सभा को संबोधित करते हुए छात्र नेताओं ने कहा कि वीसी की गलत नीति के कारण हजारों विद्यार्थियों का भविष्य बर्बाद हो रहा है। परीक्षा के नौ माह बाद भी पार्ट वन का रिजल्ट नहीं आया है। वहीं पीजी चतुर्थ सेमेस्टर की परीक्षा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 08:00 PM (IST)
        

नगरा में अगलगी में हजारों की संपत्ति राख

संवाद सूत्र, नगरा (सारण) : नगरा थाना क्षेत्र के रौजा गांव में गुरुवार की दोपहर में तेज पछुआ हवा के दौरान आग लगने से हजारों की संपत्ति जलकर राख हो गई। ग्रामीणों के अथक प्रयास के बाद आग पर काबू पाया गया। हालांकि तब तक सबकुछ जलकर राख हो चुका था। प्राप्त जानकारी के अनुसार रौजा गांव के चंद्रिका महतो व उनके पड़ोसी रामपूजन महतो का फुसनुमा घर में अचानक गुरुवार की दोपहर आग लग गई। तेज पछुआ हवा चलने के कारण... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 07:58 PM (IST)
        

सर! मेरे ससुराल वाले दे रहे जान से मारने की धमकी

जागरण संवाददाता, छपरा : राजकीय प्राथमिक विद्यालय देवढ़ी के नियोजित शिक्षिका ममता कुमारी ने कहा कि सर मेरे ससुराल वाले मुझे जाने से मारने की धमकी दे रहे हैं। मेरा बच्चा भी छिन लिया गया है। मैं गांव छोड़कर छपरा में किराया के मकान में रहकर स्कूल आती जाती हूं। डीएम ने एसडीओ मढ़ौरा को आदेश दिया कि इसकी जांच कर दोषियों के विरुद्ध कार्रवाई करते हुए प्रतिवेदन उपलब्ध कराया जाए। गुरुवार को समाहरणालय में आयो... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 07:57 PM (IST)
        

मलेशिया गए बिहार के 110 युवकों को बना लिया गया बंधक

110 youths kept hostage in Malaysia

छपरा। विदेश में नौकरी के नाम पर राज्य के करीब 110 युवक मलेशिया में बंधक बना लिए गए हैैं। इनमें सारण जिला स्थित एकमा प्रखंड के मुबारकपुर का निवासी अरुण कुमार सिंह (35) भी शामिल है। अरुण नेशनल वेट लिफ्टर है। एक माह पहले ही उसे मलेशिया भेजा गया है। विभिन्न ट्रेडों में नौकरी के नाम पर भेजे गए इन युवकों से घास काटने से लेकर शौचालय की सफाई तक के काम लिए जा रहे हैं। काम करने से मना करने पर उन्हें हत्या क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 07:56 PM (IST)
        

एसडीओ ने किया आरटीपीएस कार्यालय का निरीक्षण

संवाद सूत्र, तरैया (सारण) : मढ़ौरा एसडीओ संजय कुमार राय ने गुरुवार को प्रखंड व आरटीपीएस कार्यालय का निरीक्षण किया। प्रभार ग्रहण करने के बाद पहली बार वे तरैया प्रखंड कार्यालय पहुंचे थे। उन्होंने निरीक्षण के दौरान कर्मियों को कार्य में तेजी लाने का निर्देश दिया। निरीक्षण के बाद प्रखंड कार्यालय में उन्होंने पदाधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक में उन्होंने फसल क्षति अनुदान वितरण से संबंधित कई निर्देश दि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 07:54 PM (IST)
        

जिले के 86 हजार हेक्टेयर में होगी धान की खेती : संयुक्त कृषि निदेशक

जागरण संवाददाता, छपरा : शहर के एकता भवन में गुरुवार को जिला स्तरीय खरीफ कार्यशाला सह प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसका उद्घाटन संयुक्त कृषि निर्देशक विजेन्द्र चौधरी ने दीप प्रज्जवलित कर किया। कार्यशाला को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि जिले के 86 हजार हेक्टेयर में धान की खेती करने का लक्ष्य राज्य सरकार ने निर्धारित किया गया है। उसी के आधार पर जिले के सभी प्रखंडो का लक्ष्य निर्धारित क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 07:53 PM (IST)
        

केबल कटने से शहर के सैकड़ों फोन डेड

जासं, छपरा: शहर में नाला निर्माण, बिजली के पोल गाड़ने तथा उसका अर्थिग करने के क्रम में बीएसएनएल का 15 सौ पेयर प्राइमरी तथा सेकेन्ड्री केबल क्षतिग्रस्त हो गया है। जिस कारण गुदरी, मासूमगंज, कटरा, नई बाजार, सलेमपुर, प्रभुनाथ नगर तथा छोटा तेलपा क्षेत्र की दूरसंचार सेवा बाधित है। सेवा को बहाल करने के लिए बीएसएनएल तेजी से कार्य कर रहा है। यह जानकारी देते हुए अवर प्रमंडल अभियंता अखिलेश कुमार ने बताया कि त... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 07:49 PM (IST)
        

चोरी के आरोपी को लोगों ने पीटकर किया अधमरा

संवाद सूत्र, मशरक (सारण) : मशरक रेलवे स्टेशन रोड स्थित एक फल की दुकान से फल खरीद रहे एक वृद्ध के पाकेट से गुरुवार को छह हजार रुपये निकालकर भाग रहे एक युवक को लोगों ने खदेड़कर पकड़ लिया। बाद में उसकी जमकर धुनाई करने के बाद पुलिस के हवाले कर दिया। पकड़ा गया युवक पुलिस को गुमराह करने के लिए लगातार अपना नाम-पता गलत बता रहा था। प्राप्त जानकारी के अनुसार सिवान जिले के बड़हरिया थाना क्षेत्र के लगुआन गांव नि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 07:24 PM (IST)
        

दवा के लिए भटकते रहे परिजन और चल बसी मैट्रिक की छात्रा

जाटी, छपरा/मांझी : मांझी प्रखंड के मेंहदीगंज में गुरुवार की सुबह सर्पदंश से मैट्रिक की एक छात्रा की मौत हो गई। अगर अस्पताल में एंटी स्नैक वेनम होता तो उसकी जान बचायी जा सकती थी, लेकिन मांझी पीएचसी से लेकर सदर अस्पताल तक उसके परिजन दौड़ते रहे और दवा नहीं मिली। इसी बीच जब सदर अस्पताल के चिकित्सकों ने पटना ले जाने को कहा तो रास्ते में ही उसकी मौत हो गई। हालांकि सिविल सर्जन विनय कुमार यादव ने पूछने पर ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 07:21 PM (IST)
        
(News from Saran, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें