Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 19,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

समस्तीपुर

आरपीएफ ने सात को दबोचा

समस्तीपुर, संस : समस्तीपुर जंक्शन स्थित आरक्षण केन्द्र परिसर में आरपीएफ ने तफरी करते हुए सात लोगों को दबोचा है। जानकारी के अनुसार शुक्रवार को रेलवे सुरक्षा बल ने आरपीएफ इंसपेक्टर अनिल कुमार के निर्देश पर आरक्षण केन्द्र का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान आरक्षण केन्द्र परिसर में अवैध रूप से तफरी करते हुए पुलिस ने सात को दबोच लिया। सभी को गिरफ्तार कर रेलवे न्यायालय में पेश कर दिया। पकड़े जानेवालों में वै... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 11:14 PM (IST)
        

तुलसी हत्याकांड में नीरज को जेल

जासं, समस्तीपुर : शहर के चर्चित स्क्रैप व्यवसायी राजकुमार गोयनका उर्फ तुलसी हत्याकांड के नामजद आरोपी नीरज ढनढनिया से नगर पुलिस ने पूछताछ पूरी कर ली है। पूछताछ के बाद पुलिस ने उसे गुरुवार को जेल भेज दिया गया। हालांकि अधिवक्ता के समक्ष पूछताछ के क्रम में पुलिस को कोई सुराग नहीं मिला। बता दें कि एसपी पी. कन्नन के आदेश पर इस हत्याकांड के आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए दवाब बनाया था। इस के बाद उसने 01 अप... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 11:13 PM (IST)
        

आग से दर्जनभर घर जले

जेएनएन, समस्तीपुर : जिले में अगलगी की घटना रुकने का नाम ही नहीं ले रही है। लोगों की थोड़ी सी चूक से दर्जनों घर हर रोज जलकर नष्ट हो रहे है। शुक्रवार को भी लगभग आधा दर्जन प्रखंडों में हुई अगलगी से एक दर्जन से ज्यादा घर जलकर नष्ट हो गये। इसमें कई मवेशी भी झुलस गये वहीं लाखों रुपये के नुकसान का अनुमान लगाया गया है। मुसरीघरारी संस : थाना क्षेत्र के बाघी पंचायत के चकहबीब गांव में वार्ड 10 स्थित शुक्रवा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 11:12 PM (IST)
        

पूर्व मुखिया पति को जेल

उजियारपुर, संस : थाना क्षेत्र के भगवानपुर देसुआ पंचायत के पूर्व मुखिया बबिता कुमारी के पति जितेन्द्र कुमार दास एवं ससुर सूजन दास को उजियारपुर पुलिस ने गिरफ्तार कर शुक्रवार को जेल भेज दिया। इसकी जानकारी देते हुए थाना अध्यक्ष संजीत कुमार ने बताया कि उक्त दोनों के विरूद्ध एक मामले में कोर्ट से वारंट जारी था।और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 11:11 PM (IST)
        

गुड फ्राइडे पर चर्च में हुई प्रार्थना सभा

जासं, समस्तीपुर : भारत में जब-जब धर्म की हानि हुई ईश्वर का अवतार किसी न किसी रूप में होता आया है। इसी कड़ी में प्रभु यीशु का भी अवतार हुआ। ईसाई ग्रंथों के अनुसार जिस दिन ईसा मसीह ने प्राण त्यागे थे उस दिन शुक्रवार था और इसी की याद में गुड फ्राइडे मनाया जाता है। हालांकि मौत के तीन दिन बाद ईसा मसीह पुन: जीवित हो उठे थे और उस दिन रविवार था इस दिन को ईस्टर सण्डे कहते है। गुड फ्राइडे पर शहर के चर्चाें म... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 11:11 PM (IST)
        

वोटर पर्ची के साथ बंटेगा निवेदन पत्र

जासं, समस्तीपुर : समाहरणालय के सभाकक्ष में शुक्रवार को चुनाव को लेकर विधि व्यवस्था की बैठक हुई। बीएलओ को 22 तक समस्तीपुर सुरक्षित संसदीय क्षेत्र के मतदाताओं के बीच मतदाता पर्ची का हर हाल में वितरण कर लेना है। बीएलओ मतदाता पर्ची के साथ-साथ मतदाताओं को निवेदन पत्र भी देंगे। निवेदन पत्र के जरिए मतदाताओं को बूथ पर जाकर वोट गिराने का अनुरोध किया जाएगा। बीएलओ मतदाता पर्ची वितरण में किसी अन्य व्यक्ति को ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 11:09 PM (IST)
        

छात्रों व अभिभावकों ने काटा बवाल

खानपुर, संस : प्रखंड क्षेत्र के उत्क्रमित मध्य विद्यालय उदयपुर कॉलनी के एचएम शत्रुघन महतो के तानाशाह रवैया से तंग होकर बुधवार को छात्रों एवं अभिभावकों का तापमान चढ़ गया। आक्रोशित छात्रों ने अपने अभिभावकों के साथ विद्यालय परिसर आकर बवाल काटना शुरू कर दिया। सूचना पर पहुंचे मुखिया शिवनारायण राय ने समझा बुझाकर लोगों का गुस्सा शांत किया। आक्रोशित लोगो का कहना था कि एचएम द्वारा आठवें में उत्तीर्ण होकर आ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 12:48 AM (IST)
        

अगलगी में डेढ़ दर्जन घर राख

शाहपुर पटोरी, संस : गुरूवार की दोपहर जोड़पुरा पंचायत के महादलित टोले में भीषण अगलगी के कारण डेढ़ दर्जन घर जलकर राख हो गये। घटना में गणेश राम की सात बकरियों की मौत झुलसने से हो गई। प्राप्त जानकारी के अनुसार विजय राय के घर से उठी चिंगारी ने पूरे मुहल्ले को अपनी चपेट में ले लिया और देखते ही देखते विजय राम, संजय राम, अमीरो राम, रामबाबू राम, देवेन्द्र राम, गणेश राम, उमेश राम, मुकेश राम, किशुनदेव राम, ओम... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 12:47 AM (IST)
        

छापेमारी में अवैध शराब जब्त

दलसिंहसराय संस : थाने की पुलिस ने बुधवार की रात थाना क्षेत्र के रामपुर जलालपुर निवासी पवन कुमार आजाद के दुकान एवं घर में छापामारी कर हजारो रूपये मूल्य के अवैध विदेशी शराब पकड़ा। इस दौरान भागने के क्रम में कारोबारी को भी धर दबोचा। दरोगा शैलेन्द्र कुमार विद्याकर ने बताया कि गश्ती के क्रम में गुप्त सूचना मिली थी। छापेमारी में 180 एमएल की 40 बोतल, 375 एमएल कर 14 बोतल, 750 एमएल की 6 बोतल सहित भारी मात्र... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 12:46 AM (IST)
        

बोलेरो की ठोकर से युवक की मौत, सड़क जाम

शाहपुर पटोरी, संस : पटोरी-जन्दाहा मार्ग पर गुरुवार को सुपौल मध्य विद्यालय के नजदीक बोलेरो की ठोकर से चादसराय (वैशाली) निवासी कंचन कुमार साह (19) की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। वहीं उसका चचेरा भाई सुजीत कुमार (17) गंभीर रूप से जख्मी हो गया। घटना के बाद आक्रोशित लोगों ने पटोरी-जन्दाहा मुख्य मार्ग को जाम कर दिया। मिली जानकारी के अनुसार महनार थाना क्षेत्र के चादसराय निवासी रामस्वरूप साह का पुत्र कंचन अप... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 12:46 AM (IST)
        

नाबालिग छात्रा के अपहरण की प्राथमिकी दर्ज

पूसारोड, संस : न्यायिक दण्डाधिकारी समस्तीपुर के आदेशानुसार थाना में एक अपहरण की प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। वैनी गांव के स्व. मो. जमीर की पत्नी कनीजा खातुन के अभियोग पत्र पर उसकी नाबालिग 15 वर्षीय बेटी को गलत नीयत से अपहरण कर लेने से संबंधित नामजद प्राथमिकी वैनी ओपी में दर्ज हुई। पीड़ित मां ने आवेदन में कहा है कि 15 वर्षीय पुत्री कस्तुरबा गांधी उच्च बालिका विद्यालय वैनी में नवमी कक्षा की छात्रा है। ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 12:45 AM (IST)
        

सीआइबी ने टिकट दलाल को दबोचा

समस्तीपुर, संस : ट्रेनों में अत्यधिक भीड़ बढ़ने के कारण आरक्षित काउंटरों पर दलालों का बोलबाला हो गया है। ऐसे में टिकट रिजर्वेशन में होनेवाले खेल को रोकने के लिए सीआईबी की टीम ने मंडल के विभिन्न स्टेशनों पर टिकट दलालों के विरुद्ध मुहिम छेड़ी है। इसके तहत टीम ने दरभंगा स्टेशन स्थित रिजर्वेशन बुकिंग काउंटर से एक टिकट दलाल को रंगे हाथों पकड़ा है। बताया गया है कि गिरफ्तारी गुप्त सूचना के आधार पर सीआईबी इ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 12:44 AM (IST)
        

फर्जी होमगार्ड को रेल पुलिस ने दबोचा

रोसड़ा संस : खाकी का धौंस दिखा एक किशोर की साइकिल लेकर भाग रहे फर्जी होमगार्ड जवान को रेल पुलिस ने खदेड़कर बुधवार को रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया। खाकी रंग का पैंट शर्ट पहने उक्त चोर बेगूसराय जिले के खोदाबंदपुर थाना का सिरसी गांव निवासी लाल मोहम्मद का पुत्र मो. अकरम उर्फ चांद बाबू (26) है। पूछताछ के क्रम में उसने इस से पूर्व भी चार साइकिल चोरी करने की जानकारी रेल पुलिस को दी है। प्राप्त जानकारी के अनुस... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 08:39 PM (IST)
        

गंगा की धारा से विवाहिता की लाश मिली

मोहिउद्दीननगर, संस. : थानाक्षेत्र के आनंद गोलवा गांव में पिछले दिनों जिंदा जलाई गई विवाहिता की लाश घटना के सात दिनों बाद चापर बरारी के पास गंगा नदी से बरामद की गई है। यहां बता दें कि विवाहिता के पिता ने अपनी पुत्री की हत्याकर शव को गायब कर दिए जाने का एक मामला दर्ज कराया था। जिसमें कहा था कि उनकी पुत्री द्वारा पुत्र को जन्म न देना एवं दहेज की कमी के कारण ससुराल के लोगों ने उसे मारकर शव को गायब कर ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 07:16 PM (IST)
        

दो महिलाओं समेत चार को आजीवन कारावास

समस्तीपुर, विप्र : द्वितीय तदर्थ अपर सत्र न्यायाधीश रामप्रकाश ने हत्या के मामले में दो महिला समेत को चार को आजीवन कारावास की सजा सुनाई है। सभी अभियुक्तों को पांच-पांच हजार रुपये का अर्थ दंड भी किया गया है। सजा पाने वालों में दलसिंहसराय के रामपुर जलालपुर के प्रेमचंद्र राय, जगतारणी देवी, बौए लाल राय व अरुलिया देवी शामिल हैं। अभियोजन पक्ष की ओर से एपीपी शिव कुमार ने नौ गवाहों का बयान न्यायालय में दर्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 12:11 AM (IST)
        

वाहन लुटेरा गिरोह का उद्भेदन

जासं, समस्तीपुर : वाहन लुटेरा गिरोह का उद्भेदन करते हुए पुलिस ने मंगलवार को तीन शातिर को गिरफ्तार किया है। उसके पास से लूट की एक बाइक व एक कार भी बरामद किया है। इस बीच अंधेरे का फायदा उठाकर गिरोह के दो सदस्य भागने में कामयाब रहे। एक गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने दुधपुरा स्थित एक घर पर छापामारी की। वहां से बेगूसराय जिला के खोदाबंदपुर निवासी सोनू कुमार, शंभूपट्टी निवासी तुफानी राय, मुसेपुर निवासी... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 12:10 AM (IST)
        

नवजात की मौत पर अस्पताल में बवाल

समस्तीपुर, संस. : सदर अस्पताल में एक मरीज की मौत के बाद परिजनों ने मंगलवार को जमकर बवाल काटा। अस्पताल प्रबंधक का घेराव कर जमकर हंगामा किया। जानकारी के मुताबिक वारिसनगर प्रखंड के सतमलपुर गांव निवासी रामबाबू यादव की पत्नी बबीता देवी को प्रसव के लिए भर्ती कराया गया था। लेबर रूम में एडमिट करने एवं बेहतर चिकित्सा को लेकर उपस्थित स्वास्थ्य कर्मियों ने एक हजार रुपये की मांग की। इस पर परिजनों ने पैसा देने... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 12:09 AM (IST)
        

हसनपुर कीरत की छात्रा का अपहरण

कल्याणपुर संस : थाना क्षेत्र के हसनपुर कीरत निवासी रामविनोद पासवान की 16 वर्षीया पुत्री का अपहरण विद्यालय से लौटने के क्रम में 7 अप्रैल को परतापुर से कर लिए जाने की सूचना है। इस सिलसिले में लड़की के पिता ने स्थानीय थाने में एक प्राथमिकी दर्ज कराई है। जिसमें गांव के ही मुकेश कुमार, सोनू कुमार, सुरेश महतो, दिनेश कुमार एवं स्वर्गीय विन्दा पासवान की पत्नी लक्ष्मी देवी को आरोपित करते हुए संभावना व्यक्त ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 12:08 AM (IST)
        

हर हाल में हो निष्पक्ष मतदान

रोसड़ा संस : हर हाल में निष्पक्ष व शांतिपूर्ण मतदान कराया जाना है। मंगलवार को पहली बार रोसड़ा पहुंचे जिलाधिकारी अजय यादव ने लोक सभा निर्वाचन को लेकर किए गए कायरें की विस्तृत समीक्षा की। अधिकारियों को हर हाल में निष्पक्ष व शान्तिपूर्ण माहौल में चुनाव कराने के लिए पदाधिकारियों को स्पेशल टास्क दिया। स्थानीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के सभा कक्ष में घंटो चली समीक्षात्मक बैठक के दौरान अनुमंडल क्षेत्र के ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 12:08 AM (IST)
        

अगलगी में हजारों का नुकसान

वारिसगर संस. : प्रखंड के माधोपुर रतनपुर गांव में सोमवार की रात हुई अगलगी की घटना में जहां एक व्यक्ति का बथान जलकर राख हो गया। वही तीन गाय झुलसकर घायल हो गई। हादसे में रामानन्द राय एवं प्रमोद राय का बथान जला है व मवेशी झुलसे हैं। इधर, सीओ तारानन्द झा घटनास्थल पहुंच पीड़ित को हरसंभव सरकारी मदद दिलवाने का आश्वासन दिया। घटना में हजारों के नुकसान की आशंका है। ताजपुर संस : बंगरा थाना क्षेत्र के गौसपुर स... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 12:07 AM (IST)
        
(News from Samastipur, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »