Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
August 02,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

समस्तीपुर

विक्रम से ब्याह रचाना चाहती थी युवती

रोसड़ा, संस : महज तीन दिनों पूर्व शहर के फकीराना मोहल्ला से अगवा युवती को पुलिस ने बरामद कर अपहर्ता के साथ न्यायालय में पेश किया। अपहृता का न्यायालय में धारा 164 के तहत बयान दर्ज करने के पश्चात उसे उसके माता-पिता को सौंप दिया गया। वहीं आरोपी अपहर्ता विक्रम को न्यायालय के आदेश पर जेल भेजा गया है। इस बीच अपर मुख्य न्यायिक दण्डाधिकारी डीके जायसवाल के समक्ष दिए गए बयान में लड़की ने विक्रम को अपना प्रेमी... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 01 Aug 2014 11:07 PM (IST)
        

बिथान के खनुआ में मिली महिला की लाश

हसनपुर, संस. : बिथान थाना क्षेत्र के बिथान-ठठेरवा पथ स्थित खनुआ गांव के पास एक तालाब से शुक्रवार को अ‌र्द्धनग्न स्थिति में एक 35 वर्षीय महिला की लाश मिली है। पुलिस ने लाश को बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए समस्तीपुर भेज दिया है। आशंका जताई जा रही है कि दुष्कर्म के बाद हत्या कर महिला की लाश को तालाब में फेंक दिया गया। जानकारी के अनुसार शुक्रवार की अल सुबह जब ग्रामीण नित्य क्रिया के क्रम में उक्त तालाब ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 01 Aug 2014 11:07 PM (IST)
        

ताजपुर के थानाध्यक्ष की भूमिका संदिग्ध

ताजपुर, संस : समस्तीपुर जिले की मोरवा प्रखंड के निकसपुर स्थित इंदिरा गांधी रामजी राय महाविद्यालय में बुधवार को हुए बवाल को लेकर लगातार तीसरे दिन शुक्रवार को भी महाविद्यालय में ताला लटका रहा। पूरे परिसर में प्रतिनियुक्त पुलिस बल के अलावा पूरी तरह विरानगी है। इस मामले में अबतक कुल बारह प्राथमिकियां दर्ज की जा चुकी हैं। इसमें नौ प्राथमिकी विभिन्न वाहन मालिकों की ओर से कराई गई है, जिनके वाहन वहां जला... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 01 Aug 2014 11:05 PM (IST)
        

गबन में पूर्व बीडीओ गिरफ्तार

समस्तीपुर : सरकारी राशि गबन के मामले में अररिया थाना में दर्ज कांड संख्या 306/14 में आरोपित तत्कालीन प्रखंड विकास पदाधिकारी नागेन्द्र पासवान को शुक्रवार की सुबह पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। मुफस्सिल थाना पुलिस के सहयोग से अररिया पुलिस ने उनकी गिरफ्तारी उस समय की जब वे अपने आसीनपुर स्थित आवास पर थे। पुलिस उन्हें अररिया लेकर चली गई। ट्रक ने मारी टक्कर, छाया अंधेरा समस्तीपुर : जितवारपुर प्रखंड मुख्य... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 01 Aug 2014 11:03 PM (IST)
        

निकसपुर कांड : सीडी में दिखेगा सच

जासं, समस्तीपुर : जिले के मोरवा प्रखंड स्थित इंदिरा गांधी रामजी राय महाविद्यालय, निकसपुर में हुए बवाल के तीसरे दिन भी वहां सन्नाटा कायम है। इस बीच अभी भी दोनों पक्षों के बीच वार्ता की गुंजाइश नहीं बन पाई है। पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज करने के बाद शरारती तत्वों की पहचान शुरू कर दी है। पर सबसे आश्चर्य यह कि हर कोई इस घटना से अपने आपको अलग बता रहा है। यानि हर कोई इसमें अपने को निर्दोष साबित करने में ही ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 01 Aug 2014 11:02 PM (IST)
        

दर्जनभर लोगों को कुत्ते ने काटा

विभूतिपुर, संस : प्रखंड के बेलसंडी तारा, सिरसी, सिंघियाघाट, भरपुरा पटपारा आदि पंचायतों में एक दर्जन लोगों को पागल कुत्ते ने काट लिया है। इसके कारण प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में अफरा-तफरी मची हुई है। भंडारपाल राजीव कुमार लाल के उपस्थित नहीं रहने के कारण पीडि़त लोगों को सूई उपलब्ध नहीं कराई जा रही है। ड्यूटी पर तैनात डा. संजय कुमार ने बताया कि इन पीड़ितों को प्राथमिक चिकित्सा के बाद सदर अस्पताल के लि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 01 Aug 2014 11:00 PM (IST)
        

फिल्म प्रमोशन को पहुंचे कलाकार

समस्तीपुर, संस : भोजपुरी फिल्म 'दीवानगी हद से' के नायक राकेश मिश्रा, अरविन्द अकेला व हिट अभिनेत्री प्रियंका पंडित, निशा दूबे अपने फिल्म की प्रमोशन के सिलसिले में लक्ष्मी टाकिज पहुंचे। दोनों सिनेमा के दर्शकों से रूबरू हुए। साथ ही फिल्म के संवाद व गाने सुना खूब वाहवाही बटोरी। सिने दर्शकों की माग पर ठुमके भी अभिनेत्री प्रियंका ने लगाए। नायक अरविन्द अकेला 'कल्लू जी' ने बताया कि वे रोमाटिक एवं चाकलेटी ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 11:21 PM (IST)
        

सर, में 15 अगस्त को आत्मदाह कर लूंगा

जासं, समस्तीपुर : सर, मैं 15 अगस्त को समाहरणालय में सुबह 9:30 बजे आत्मदाह कर लूंगा। अधिकारी के जांच प्रतिवेदन पर कोई कार्रवाई नहीं हो रही है। यह शिकायत लेकर गुरुवार को जनता दरबार में पूसा प्रखंड दिघरा पंचायत के वार्ड तीन के पंचायत सदस्य मो. इश्तियाक अकेला पहुंचे थे। इनका कहना था कि इंदिरा आवास वितरण में बड़े पैमाने पर विकास मित्र सुनीता कुमारी एवं सचिव दिनेश प्रसाद सिंह तथा बीडीओ के द्वारा अनियमित... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 11:19 PM (IST)
        

अवैध शराब फैक्ट्री का उद्भेदन, कारोबारी धराया

मोहिउद्दीननगर, संस. : विधान सभा चुनाव उप चुनाव से पहले अवैध शराब निर्माताओं के खिलाफ चलाए जा रहे छापेमारी अभियान में मोहिउद्दीननगर पुलिस को सफ लता मिली। पुलिस ने गुरुवार की सुबह करीमनगर कचहरी गाछी में अंवैध शराब फैक्ट्री का उद्भेदन किया है। यहां से शराब बनाने का उपकरण जब्त किया गया है। वहीं मौके से एक युवक गिरफ्तार किया गया। जानकारी के अनुसार डीएसपी राजेन्द्र सिंह के निर्देश पर गुरु वार की अल सु... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 11:18 PM (IST)
        

इनौस नेता पर किया जानलेवा हमला

समस्तीपुर, संस. : वारिसनगर प्रखंड के मथुरापुर पैक्स अध्यक्ष द्वारा इनौस के प्रखंड संयोजक जितेन्द्र कुशवाहा पर हमला करते हुए जान से मारने का प्रयास किया। इस मामले को लेकर पार्टी के नेताओं ने निंदा की है। उक्त जानकारी इनौस जिलाध्यक्ष सुरेन्द्र प्रसाद सिंह ने देते हुए बताया कि पैक्स अध्यक्ष राज कुमार महतो पर एफआईआर दर्ज करते हुए कार्रवाई करने की मांग की है। अन्यथा बाध्य होकर आंदोलन चलाने की घोषणा की ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 11:17 PM (IST)
        

तालाब में डूबने से लड़की की मौत

खानपुर, संस : थाना क्षेत्र के खानपुर दक्षिणी पंचायत के मधुबन गांव स्थित बीबी चौर के निकट तालाब में डूबने से एक लड़की की मौत हो गई। मृतक कि पहचान उदयपुर कॉलेज निवासी विजय वर्मा के पुत्री अमृता कुमारी (16) के रूप में की गई। घटना की सूचना पर पहुंचे ग्रामीणों के करीब 2 घंटे के अथक प्रयास के बाद पानी से शव को बाहर निकाला । घटना बुधवार की दोपहर करीब 3 बजे की बताई गई है। मौके पर पहुंचे सीओ कमल कुमार, एएसआ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 11:16 PM (IST)
        

अपहृता संग अपहर्ता गिरफ्तार

रोसड़ा, संस : महज दो दिन पूर्व शहर के फकीरना मोहल्ला से अपहृत लड़की को पुलिस ने गुरुवार को बरामद कर लिया। साथ ही अपहर्ता विक्रम कुमार को भी गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस को यह सफलता उस समय मिली जब विक्रम अपहृता को एक गाड़ी में बैठाकर रोसड़ा से बाहर जा रहा था। गुप्त सूचना पर पुलिस ने स्थानीय बस पड़ाव के निकट उसे धर दबोचा। बताते चलें कि अपहृता के पिता द्वारा रोसड़ा थाना में प्राथमिकी संख्या 225/14 दर्ज कराई ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 11:15 PM (IST)
        

नशेड़ियों ने की महिला से छेड़खानी, मारपीट

रोसड़ा, संस. : थाना के पुरानी भिड़हा गांव में नशे की हालत में एक युवक द्वारा घर में घुसकर एक महिला से छेड़खानी व मारपीट करने का मामला प्रकाश में आया है। इस सिलसिले में देव सुंदर पासवान की पत्नी विभा देवी ने इस संबंध में थानाध्यक्ष को दिए गए आवेदन में बगल के ही शंभू पासवान, रमेश पासवान एवं शोभा पासवान को आरोपित किया है। घटना का समय 29 जुलाई को साढ़े नौ बजे रात्रि में बताते हुए कही है कि नशे की हालत म... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 11:15 PM (IST)
        

सहायक निबंधक कार्यालय पर लटका रहा ताला

रोसड़ा, संस : क्षेत्र के विभिन्न पैक्सों में सदस्य बनने को ले सैकड़ो किसान बुधवार को सहायक निबंधक के कार्यालय पर पहुंचे। लेकिन वहा ताला लटका देख आक्रोशित किसान सीधे प्रखण्ड विकास पदाधिकारी के समक्ष पहुंच कर शिकायत दर्ज कराई। बीडीओ द्वारा सहकारिता पदाधिकारी से वार्ता के पश्चात आवेदन जमा करने से संबंधित दिये गये आश्वासन पर किसान वापस लौट गए। मौके पर उपस्थित किसानों कलवारा के सतीष महतो, गोथरा के फु लो ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 12:12 AM (IST)
        

प्रताड़ित नवविवाहिता को कराया मुक्त

जासं, समस्तीपुर : दहेज की खातिर पिछले तीन महीनों से बंधक बनाकर रखी गई एक नवविवाहिता को महिला थाना की पुलिस ने बुधवार को मुक्त करा दिया। पटना के पाटलीपुत्रा निवासी मोनी कुमारी की शादी हलई ओपी के सुरजपुर निवासी अजीत राय के साथ इसी वर्ष मार्च महीने में हुई थी। शादी के कुछ दिनों बाद से ही मोनी पर दहेज के लिए दबाव दिया जाता था। स्थिति यह थी कि परिजनों से भी बातचीत नहीं कराया जाता था। मारपीट की घटना तो ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 12:10 AM (IST)
        

अपराधी को हथियार देने वाला पुजारी गिरफ्तार

रोसड़ा, संस : एक माह पूर्व शहर के मार्बल व्यवसायी गोलीकाड मामले में पुलिस ने शहर के एक मंदिर के पुजारी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। तथाकथित पुजारी शहर के रजिस्ट्री ऑफि स मोहल्ला का हीरा सहनी बताया जाता है, जो पूर्व में भी विभिन्न मामलों में कई बार जेल आ-जा चुका है। पुलिस के अनुसार रेलवे लाईन के निकट बाध किनारे स्थित रामबालक दास मंदिर का तथाकथित वह पुजारी पूजा और प्राकृतिक चिकित्सा की आड़ में अपर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 12:08 AM (IST)
        

सीसैट के विरोध में प्रदर्शन

दलसिंहसराय, संस : सिविल सेवा परीक्षा में हिन्दी माध्यम से छात्रों के साथ भेदभावपूर्ण नीति के विरूद्ध दिल्ली के मुखर्जी नगर से संसद तक छिड़े आंदोलन के समर्थन में बुधवार को दलसिंहसराय के प्रतिभावान छात्रों ने शहर में शांतिपूर्ण प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारी छात्र हाथों में 'राष्ट्रभाषा का अपमान क्यों' यूपीएससी में अंग्रेजी को वरीयता क्यों, सी-सेट वापस लो, हिंदी के साथ भेदभाव क्यों तथा हिन्दी बाला पीएम... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 12:07 AM (IST)
        

पिकअप की ठोकर से बालक जख्मी

रोसड़ा, संस : थाना के रहुआ गाव के निकट एसएच-55 पर बुधवार की सुबह मवेशी लदे एक पिकअप की ठोकर से गाव के ही गौतम कुमार (06) जख्मी हो गयी। रंजीत सहनी के पुत्र घायल गौतम को आनन-फानन में लोगों ने अस्पताल पहुंचाया तथा पिकअप वैन को रोक कर उसकी हवा निकाल दी और उसके चालक को ग्रामीणों ने अपने कब्जे में ले लिया। प्राप्त जानकारी के अनुसार सुबह आठ बजे करीब रहुआ गाव स्थित महावीर चौक के निकट चाय की एक दुकान से बिस... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 12:07 AM (IST)
        

कुख्यात खेसारी सिंह को लोगों ने दबोचा

विद्यापतिनगर, संस : थाना क्षेत्र के मऊ बाजार के खाद व्यवसायी राजेन्द्र साह हत्याकाड सहित कई मामलों के वारंटी अभियुक्त चमथा निवासी खेसारी सिंह को ग्रामीणों ने पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया है। बताया जाता है कि खेसारी सिंह को विद्यापतिनगर बछवाड़ा सहित कई थाने की पुलिस हत्या लूट अपहरण जैसे गंभीर मामले में वषरें से तलाश कर रही थी। वे पुलिस को चकमा देकर आस पास के क्षेत्रों में ही अपनी शरणस्थली बनाए हुए थ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 12:06 AM (IST)
        

चाची के घर गई थी, नहीं था हुआ अपहरण

दलसिंहसराय, संस : दलसिंहसराय थाना काण्ड संख्या-358/14 की अपहृता यासमीन प्रवीण उर्फ जूली को केस के अनुसंधानकर्ता संजय कुमार राय ने बरामद कर बुधवार को एसीजेएम के न्यायालय में प्रस्तुत किया व आवेदन देकर उसका धारा 164 के तहत बयान दर्ज कराए जाने का आग्रह किया। प्रभारी एसीजेएम रामानन्द राम के आदेश से मुंसिफ सह प्रथम श्रेणी न्यायिक दण्डाधिकारी कृष्ण कुमार चौधरी ने अपने न्यायालय कक्ष में उस अपहृता का बय... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 12:05 AM (IST)
        
(News from Samastipur, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें