Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
December 28,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

समस्तीपुर

महेश हत्याकांड : गोली मारने से पहले हत्यारों ने की थी रेकी

दल¨सहसराय, संस : भाजपा कार्यकर्ता सह व्यवसायी बाबू साहेब झा हत्याकांड के रहस्य परत दर परत खुलते जा रहे हैं। जांच के क्रम में यह बात सामने आ रही है कि हत्यारों का तार कहीं न कहीं पड़ोसी जिले से जुड़ा हुआ है। जिसने अपने आकाओं के इशारे पर घटना को अंजाम दिया होगा। यह भी बात सामने आ रही है कि हत्या से पहले हत्यारों ने बाबू साहेब की रेकी भी की थी। हत्यारों ने उसके आने-जाने और उनके वहां बैठने के समय की भी ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Dec 2014 12:33 AM (IST)
        

गुरबत ने मां की गोद से छीन लिया कलेजे का टुकड़ा

जासं, रोसड़ा : गरीबी की मार कितनी भयावह होती है। इसका भाव अनुमंडल के शिवाजीनगर प्रखंड अन्तर्गत बल्लीपुर गांव के नौवा पोखर के लोगों के चेहरों पर शनिवार को साफ दिख रहा था। एक साथ यहां के चार युवाओं की मौत ने पूरे गांव को झकझोर कर रख दिया है। वहीं उनके परिजन खुद को कोश रहे हैं कि घर के चिराग को इस कदर रोटी की चाहत में एवं गरीबी मिटाने के भूख में रोजगार के खातिर परदेश नहीं भेजा होता तो शायद एक साथ इतने... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Dec 2014 12:31 AM (IST)
        

मेले में बंटा 58 लाख का अनुदान

जासं., समस्तीपुर : शहर के पटेल मैदान में लगा कृषि मेला शनिवार को संपन्न हो गया। दो दिवसीय मेले में किसानों के बीच कृषि यंत्रों पर 58 लाख 13 हजार का अनुदान वितरित किया गया। दूसरे दिन किसानों ने 309 कृषि यंत्रों की खरीदारी की। जिस पर उन्हें 27 लाख 63 हजार का अनुदान दिया गया। हालांकि दूसरे दिन मेला में किसानों की भीड़ जुटी। बड़ी संख्या में किसान यंत्र नहीं मिलने के कारण निराश लौटे। कई किसानों को आवेदन ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Dec 2014 12:28 AM (IST)
        

चार सेविका व 40 सहायिकाओं का पद रिक्त

विभूतिपुर, संस : प्रखंड के विभिन्न आंगनबाड़ी केंद्रों पर रिक्त पड़े सेविका व सहायिकाओं के नियोजन की प्रक्रिया तेज हो गई है। यहां के चार आंगनबाड़ी सेविका तथा 40 सहायिकाओं के रिक्त पद के लिए 29 दिसंबर तक आवेदन पत्र लिए जाएंगे। विभागीय सूत्रों की मानें तो कडा़के की ठंड के कारण अबतक काफी कम संख्या में आवेदकों ने आवेदन किया हैं। जबकि कई केंद्रों पर जातीय बहुलता का निर्धारण नहीं हो पाया है। बाल विकास परियो... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Dec 2014 12:26 AM (IST)
        

भाकपा ने किया प्रखंड कार्यालय का घेराव

रोसड़ा, संस : भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी, रोसड़ा अंचल परिषद के बैनर तले किसान मजदूरों ने शनिवार को प्रखंड कार्यालय का घेराव किया। पांच सूत्री मांगों को ले जुलूस के शक्ल में पहुंचे किसान मजदूरों ने प्रखंड प्रशासन के विरूद्ध जमकर नारेबाजी की। तत्पश्चात कार्यालय के मुख्य द्वार पर ही घेरा डालकर सभी काम-काज को बाधित कर दिया। मौके पर आयोजित प्रतिरोध सभा को संबोधित करते हुए किसान नेता सुरेन्द्र नारायण ¨सह ला... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Dec 2014 12:24 AM (IST)
        

डीलर के खिलाफ सड़क जाम

विद्यापतिनगर, संस : प्रखंड अंतर्गत शेरपुर ढ़ेपुरा गांव के दर्जनों ग्रामीणों ने जन वितरण प्रणाली विक्रेताओं द्वारा की जा रही कथित अनियमितता को ले शनिवार को हाजीपुर-बछवाड़ा मुख्य पथ को चिनगिया ¨रग बांध के समीप घंटों जाम कर आक्रोशपूर्ण प्रदर्शन किया। राशनकार्ड धारियों का कहना था कि जन वितरण प्रणाली विक्रेताओं ने मनमाने ढंग से केवल सात महीने के अनाज का ही वितरण किया। लेकिन, वितरण पंजी कार्ड में सात की ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Dec 2014 12:21 AM (IST)
        

प्रखंड कार्यालय में जड़ा ताला

विद्यापतिनगर, संस : विभिन्न मांगों के समर्थन में शनिवार को भाकपा नेताओं ने स्थानीय प्रखंड कार्यालय में ताला जड़ दिया। जानकारी के अनुसार सरकारी घोषणा अनुसार बोनस सहित 1660 रुपये प्रति ¨क्वटल की दर से धान की अधिप्राप्ति करने, सूखा राहत योजना के तहत खरीफ फसल हेतु प्रदत्त डीजल अनुदान बकाया भुगतान करने, यूरिया खाद की कालाबाजारी पर रोक लगाने सहित कई कृषिगत समस्याओं को ले भाकपा कार्यकर्ताओं ने शनिवार को प... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Dec 2014 12:19 AM (IST)
        

पीड़ित मानवता की सेवा सबसे बड़ा धर्म

विभूतिपुर, संस : पीड़ित मानवता की सेवा सबसे बड़ा धर्म है। आदमी जिस किसी भी क्षेत्र में रहे उसे समाज के वैसे लोगों की मदद के लिए हमेशा तत्पर रहना चाहिए, जिन्हें मदद की दरकार है। समाजसेवा राजनीति से उपर है और मैं आरंभ से इस कार्य में लगा हूं। आगे भी लगा रहूंगा। उपरोक्त बातें शनिवार को प्रखंड के इंद्रवती उच्च विद्यालय साखमोहन में आयोजित कंबल वितरण समारोह में आए लोगों को संबोधित करते हुए भाजपा नेता सह स... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Dec 2014 12:17 AM (IST)
        

ट्रेन से कटकर विवाहिता की मौत

रोसड़ा, संस : समस्तीपुर-खगड़िया रेलखंड पर रूसेड़ा घाट रेलवे स्टेशन के निकट स्थित माल गोदाम के सामने शनिवार को एक विवाहिता की दर्दनाक मौत ट्रेन से कटकर हो गई। लाल रंग की साड़ी एवं काला-हरा रंग का चादर ओढ़े उक्त महिला की उम्र करीब 25 वर्ष बताई गई है। हालांकि घटनास्थल पर जारी चर्चाओं की माने तो महिला ने ट्रेन के सामने कूद कर अपनी जीवनलीला समाप्त की है। उसके एक हाथ पर मोबाईल नंबर तथा रामपुर लिखा है। प्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Dec 2014 12:14 AM (IST)
        

युवक से उच्चकों ने उड़ाये 45 हजार

जासं, समस्तीपुर : भारतीय स्टेट बैंक की मुख्य शाखा में पैसा जमा करने आए एक युवक से उच्चकों ने 45 हजार रुपये उड़ा लिया और आराम से फरार हो गए। यह घटना उस समय हुई जब हसनपुर थाना क्षेत्र का केलवारी निवासी रत्नेश्वर यादव के पुत्र चंद्रप्रकाश कुमार एनआईटी अगरतल्ला में अपना फीस जमा करने के लिए 45 हजार रुपया लेकर बैंक आया था। बैंक परिसर में रुपये की गिनती करने के बाद वह बैंक का फार्म भरने में व्यस्त हो गया।... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Dec 2014 12:13 AM (IST)
        

स्कूलों में बंटी छात्रवृति व पोशाक की राशि

जेएनएन, समस्तीपुर : जिले के विभिन्न विद्यालयों के छात्र-छात्राओं के बीच शनिवार को मुख्यमंत्री साइकिल व पोशाक योजना की राशि का वितरण किया गया। इस अवसर पर संबंधित विद्यालय के अलावा इलाके के प्रमुख लोग मौजूद रहे। उपस्थित लोगों ने बच्चों व उनके अभिभावकों से सरकारी राशि का सदुपयोग करने की अपील की। उजियारपुर, संस: : प्रखण्ड की रामचन्द्रपुर अंधैल पंचायत के उच्च विद्यालय बहदुरा के छात्रों के बीच साईक... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Dec 2014 12:10 AM (IST)
        

एक जनवरी से बनेगा नया स्मार्टकार्ड

जासं, समस्तीपुर : बीपीएल परिवार वालों के लिए राष्ट्रीय स्वास्थ्य बीमा योजना के तहत स्मार्टकार्ड एक जनवरी से बनेगा। इसको लेकर शनिवार को समाहरणालय सभाकक्ष में एक कार्यशाला हुई। जिलाधिकारी एम रामचंद्रुडु ने कहा कि कार्ड बनाने में किसी तरह की त्रुटि नहीं रहनी चाहिए। ताकि बार-बार उसमें सुधार की जरूरत हो। पूरी बारिकी से स्मार्ट कार्ड बनाने का निर्देश दिया। इसके लिए डीएम ने बीडीओ व सीओ को व्यापक प्रचार-प... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Dec 2014 12:04 AM (IST)
        

आरटीपीएस : सात बीडीओ पर जुर्माना

जासं, समस्तीपुर: आरटीपीएस के तहत समय पर आवेदनों का निष्पादन नहीं होने के कारण जिल के सात बीडीओ को जुर्माना हुआ है। उनके द्वारा समय सीमा के भीतर आवेदनों का निष्पादन नहीं किया गया था। प्रखंड विकास पदाधिकारी मोरवा, सरायरंजन, पूसा, रोसड़ा, विभूतिपुर, ¨सघिया तथा दल¨सहसराय के बीडीओ को जुर्माना हुआ है। शनिवार को जिलाधिकारी एम रामचंद्रुडु ने आरटीपीएस की समीक्षात्मक बैठक में आरटीपीएस के निम्न प्रदर्शन को गं... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Dec 2014 12:03 AM (IST)
        

नियोजन मेला में जुटी बेरोजगारों की भीड़

जासं, समस्तीपुर : पंचम जिला स्तरीय नियोजन सह मार्गदर्शन मेला में शुक्रवार को बेरोजगारों की भीड़ उमड़ पड़ी। मोहनपुर स्थित होली मिशन स्कूल कैंपस में आयोजित मेला का उद्घाटन प्रभारी जिलाधिकारी रमेश कुमार शर्मा ने किया। उन्होंने कहा कि उदारीकरण और वैश्वीकरण के कारण प्रत्येक क्षेत्र में क्रांति आई है। आज नियोजन बाजार भी अंतराष्ट्रीय रूप ले चुका है। निजी क्षेत्र में नियोजन के अवसर बढ़े है। यह युवाओं के लिए ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 27 Dec 2014 01:04 AM (IST)
        

शिक्षकों का जत्था पटना के लिए रवाना

सरायरंजन, संस.: प्रखंड क्षेत्र के एक दर्जन नियोजित शिक्षक पटना में वेतनमान की मांग को ले आमरण अनशन पर बैठे शिक्षकों का समर्थन देने के लिए रवाना हो गए। इस आशय की जानकारी देते हुए संघ के प्रखंड अध्यक्ष मनोरंजन कुमार ने बताया कि पटना में अनशन पर बैठे राज्याध्यक्ष वंशीधर ब्रजवासी की हौसला अफजाई के लिए तत्काल साढे़ सात हजार की राशि इकट्ठा कर भेजी गई है। सरायरंजन प्रखंड से पटना जानेवाले शिक्षक प्रतिन... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 27 Dec 2014 01:02 AM (IST)
        

याद किए गए शहीद रामबाबू ¨सह

खानपुर, संस : भाजपा नेता शहीद रामबाबू ¨सह की 20 वीं पुण्य तिथि सिरोपट्टी गांव स्थित स्मारक स्थल पर मनाई गई। इसका आयोजन मंडल अध्यक्ष सुरेश शर्मा की अध्यक्षता में किया गया। उपस्थित वक्ताओं ने अपने संबोधन में कहा कि स्व. ¨सह एक जुझारू कार्यकर्ता थे। जिन्होंने प्रखंड में भाजपा की मजबूती के लिए अहम भूमिका निभाई। विरोधियों को अच्छा नहीं लगा और उनकी हत्या कर दी गई। उनके अधूरे सपने को पूरा करने में हम सभी... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 27 Dec 2014 01:02 AM (IST)
        

पार्किंग की हो व्यवस्था

जासं, समस्तीपुर : जिला परिवहन मजदूर यूनियन के बैनर तले शुक्रवार को आमसभा हुई। इसमें आटो चालक, लाइट वाहन चालक व मालिकों ने भाग लिया। इस दौरान ऑटो व हल्के वाहन के पार्किंग व्यवस्था की मांग उठायी गई। साथ ही छोटे वाहन मालिकों पर पुलिसया दमन की ¨नदा की गई। मौके पर सभा भी हुई। इसे महामंत्री डा. एसएमए इमाम, मनोज कुमार गुप्ता, लालू पांडेय, मनोज कुमार, मामाजी, अमरेश राय, रामनाथ, सहदेव राय, रामचंद्र, शंभू स... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 27 Dec 2014 01:02 AM (IST)
        

जन्म प्रमाण पत्र को ले अस्पताल में हंगामा

समस्तीपुर, संस. : जन्म प्रमाण-पत्र देने में हो रही गड़बड़ी को लेकर शुक्रवार को सदर अस्पताल में संबंधित लोगों ने जमकर बवाल काटते हुए हंगामा किया। इस दौरान नाराज लोगों ने अस्पताल प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। बता दें कि शुक्रवार को चांदोपटटी के मक्खन शर्मा की पत्नी ¨पकी देवी का प्रसव 5 नवंबर 2011 एवं रणवीर शर्मा की पत्नी बेबी देवी का प्रसव 8 नवंबर 2011 को सदर अस्पताल में हुआ था। इसके बाद उनके प... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 27 Dec 2014 01:02 AM (IST)
        

स्कूली छात्रा अपहरण कांड के आरोपी को जेल

सरायरंजन, संस.: थाना क्षेत्र के हरपुर बरहेता से एक माह पूर्व गायब स्कूली छात्रा के मिलने के बाद पुलिस ने उसे अगवा करने के आरोपी युवक को शुक्रवार को आवश्यक पूछताछ के बाद जेल भेज दिया। जानकारी के अनुसार पुलिस ने छात्रा को गुरुवार की देर शाम भागलपुर स्थित विश्वविद्यालय थाना क्षेत्र के बरक्ती मोहल्ले से उसके कथित अपहर्ता के साथ पकड़ा था। छात्रा को मेडिकल जांच के लिए सदर अस्पताल भेजा गया है। मामले के अ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 27 Dec 2014 01:01 AM (IST)
        

कई पीसीसी पथों का उद्घाटन

जासं, समस्तीपुर : सांसद स्थानीय क्षेत्र विकास योजना मद से नव निर्मित पीसीसी पथ का उदघाटन सांसद रामनाथ ठाकुर ने शुक्रवार को किया। सांसद ने भुसारी गांव में लक्ष्मी पासवान के घर से शंभू पांडेय के घर वाली, केवस निजामत में रामविनोद ठाकुर के घर से राघो राय के घर की ओर जाने वाली, विशनपुरगांव में मल्हू चौक से विष्णुदेव महतो के घर जाने वाली सड़क में पीसीसी निर्माण, लगुनिया रघुकंठ बराही टोल ¨बदी पासवान के घर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 27 Dec 2014 01:01 AM (IST)
        
(News from Samastipur, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें