Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
July 23,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

समस्तीपुर

ताजपुर में शस्त्र के बल पर ट्रक लूटा

ताजपुर, संस : ताजपुर थाना क्षेत्र के मोतीपुर विश्वकर्मा चौक के पास एनएच-28 से रविवार की रात को एक मार्शल पर सवार आधा दर्जन अज्ञात सशस्त्र अपराधियों ने एक मालवाहक ट्रक डब्लयू बी23बी/0120 का पीछा कर चालक उसे समेत अगवा कर लिया। बताया जाता है कि ट्रक में हिन्दुस्तान लीवर कंपनी के सर्फ साबुन आदि लदा हुआ था। जो कोलकाता से हाजीपुर लाया जा रहा था। उक्त चौक के पास मार्शल गाड़ी से अपराधियों ने पीछा कर डंडा द... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Jul 2014 11:06 PM (IST)
        

शिवालयों में उमड़ी भीड़

जासं, समस्तीपुर : श्रावण की दूसरी सोमवारी को जिले के सभी शिवालयों में श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी। पूरा जिला हर-हर बमबम की गूंज से गूंजायमान रहा। अल सुबह से ही लोगों की भीड़ जलाभिषेक के लिए मंदिरों में उमड़ पड़ी। शहर के थानेश्वर स्थान मंदिर में हजारों लोगों ने जलाभिषेक किया। बड़ी संख्या में कावंरिया भी गंगाजल लेकर जलाभिषेक के लिए पहुंचे थे। मंदिर के सामन की सड़क पर मेला लगा था। जहां महिलाएं व बच्चे सामा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Jul 2014 11:04 PM (IST)
        

दहेज की खातिर महिला को जलाकर मार डाला

विभूतिपुर, संस : थाने के पछियारी टभका टोल में दहेज के लिए एक विवाहिता को जलाकर मार डालने का मामला उजागर हुआ है। पुलिस ने घटना स्थल पर पहुंचकर शव को कब्जे में लेते हुए उसे पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। बता दें कि विद्यापति थाना क्षेत्र के शेरपुर गांव के छोटू कुमार ने थाने में प्राथमिकी दर्ज कराते हुए कहा है कि मेरी बहन की शादी पछियारी टोल टभका के उमेश चौधरी के पुत्र चंदन कुमार के साथ हुई थी। शादी के ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Jul 2014 11:03 PM (IST)
        

अब 1 से 15 अगस्त तक बंटेगी पेंशन

जासं, समस्तीपुर : समाहरणालय के सभाकक्ष में सोमवार को अधिकारियों की साप्ताहिक बैठक में जिलाधिकारी एम रामचंद्रुडू ने अधिकारियों को कई निर्देश दिए। जिले भर में 1 से 15 अगस्त तक शिविर लगाकर लाभार्थियों के बीच पेंशन की राशि वितरित की जाएगी। इसको लेकर तैयारी पूरी करने को कहा। पेंशन की अग्रिम राशि लेने वाले पंचायत सेवकों को इसका समायोजन करने को कहा गया। समायोजन नहीं करने वाले पंचायत सेवकों को पेंशन की रा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Jul 2014 11:02 PM (IST)
        

सिंघिया में युवक की हत्या, शव को फेंका

सिंघिया, संस. : थाना क्षेत्र के केलुआ घाट करेह नदी के पास रविवार की रात एक युवक की हत्या कर शव को फेंक दिया गया। सोमवार की सुबह 10 बजे बांसबाड़ी से पुलिस ने युवक का शव बरामद किया है। उसकी पहचान थाना क्षेत्र के मुसेपुर ग्रामवासी भीम साह का पुत्र सुनील साह के रूप में की गई है। बताया जाता है कि युवक की गले में फंदा डालकर हत्याकर लाश को बांसबाड़ी में छिपा दिया गया था। मामला जंगल के आग की तरह पूरे इलाके ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Jul 2014 11:02 PM (IST)
        

विश्व के सभी धर्मो का मूल है सनातन हिन्दू धर्म

सरायरंजन, संस : विश्व के सभी धमरें का मूल सनातन हिन्दू धर्म है। हिन्दू धर्म के उन्नत भाव का प्रभाव ही है कि आज मानव विश्व का सर्वश्रेठ प्राणी है। जबकि हिन्दू धर्म के भाव के अभाव का कुप्रभाव ही है कि आज मानवता बारूद के ढेर पर बैठी है। उक्त बातें मानव सेवा मंच, सरायरंजन एवं बोल बम सेवा समिति, कंकालीपुर के तत्वावधान में आयोजित' हिन्दू धर्म का भाव एवं प्रभाव' विषयक संगोष्ठी की अध्यक्षता करते हुए पूर्व... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Jul 2014 11:01 PM (IST)
        

वारिसनगर में फिर मिला युवक का शव

वारिसनगर, संस : धनहरा में नरेशदास हत्याकांड की गुत्थी अभी सुलझी भी नहीं कि पुलिस को फिर एक युवक का शव डैनी नहर में मिला। उसकी पहचान दरभंगा जिले के हायाघाट थाने के रजौली गांव के इमशाद के रूप में हुई। वह टेम्पो चालक था और गत 17 जुलाई को घर से गायब था। इस बीच, शव मिलने की सूचना के बाद इलाके में सनसनी फैल गई। पुलिस ने शव को कब्जे ले लिया। खुद एसपी ने थाने पर आकर मामले की पड़ताल की। मृत युवक के परिजनों... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Jul 2014 11:00 PM (IST)
        

युवक की गोली मारकर हत्या

वारिसनगर, संस : थाना क्षेत्र के बलाही मिर्जापुर चौर से रविवार की सुबह पुलिस ने एक युवक का शव बरामद किया है। युवक की हत्या गोली मारकर की गई है। उसकी पहचान खानपुर थाना क्षेत्र के कानु विशनपुर गाव के स्व. सीताराम सहनी के पुत्र नरेश सहनी (32) के रूप में की गई है। घटनास्थल से प्राप्त जानकारी के अनुसार वह पंजाब में रहकर मजदूरी करता है व एक सप्ताह पूर्व घर आया था। युवक के कनपट्टी में गोली मारी गई है। मि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Jul 2014 11:50 PM (IST)
        

अवैध बीयर बार में छापा, कई धराए

शाहपुरपटोरी, संस. : शनिवार की शाम चंदन चौक स्थित राधेश्याम की लाइसेंसी शराब की दुकान के पीछे चलाये जा रहे अवैध बीयर-बार की दुकान में पुलिस से छापेमारी कर दर्जन भर लोगों को हिरासत में ले लिया। बाद पकड़े गए सभी लोगों को पुलिस मेडिकल कराने के बाद बांड बनवाकर कर छोड़ दिया गया। डीएसपी राजेन्द्र सिंह के नेतृत्व में छापेमारी की गई। डीएसपी ने बताया कि वे शनिवार की शाम चंदन चौक स्थित शराब दुकान पर सादे लिबास... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Jul 2014 11:49 PM (IST)
        

रमगामा में करंट से युवक की मौत

मोहिउद्दीननगर, संस : थाने के रमगामा बिकू गाव में एक युवक की मौत रविवार की अल सुबह करंट लगने से हो गई। घटना के बाद गांव में मातमी सन्नाटा पसर गया । प्राप्त समाचार के अनुसार फ कीरा ठाकुर का 25 वर्षीय पुत्र सुरेन्द्र ठाकुर दातुन काटने समीप के ही एक बांस बाड़ी में गया था । जहां ऊपर से 11 हजार के विद्युत तार से करंट प्रवाहित हो रहा था तथा बांस का ऊपरी सिरा 11 हजार के तार को स्पर्श कर रहा था । बताया जात... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Jul 2014 11:48 PM (IST)
        

युवती की गला रेत कर हत्या

मुसरीघरारी, संस.: थाने के बथुआ बुजुर्ग मकतब के निकट एनएच 103 के किनारे रविवार की अहले सुबह एक अज्ञात युवती की लाश पुलिस ने बरामद की है। पुलिस के अनुसार युवती की कहीं अन्यत्र धारदार हथियार से सिर काट कर निर्मम हत्या कर उक्त जगह पर शव को फेंक दिया है। उसके शरीर पर लाल रंग का सलवार सूट, हाथ में पीला रंग का बाला है और लाश के पास एक साधारण सा माला भी मिला है महिला की उम्र लगभग 25 वर्ष बतायी गई है। ज्ञा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Jul 2014 11:47 PM (IST)
        

जयमाला की शिक्षा पूरी कराने का संकल्प दोहराया

रोसड़ा, संस : ब्राह्माण महासभा रोसड़ा एवं ब्राह्माण सेवा मंच सिंघिया की संयुक्त बैठक रविवार को मंच के पदाधिकारी विश्वनाथ झा की अध्यक्षता में हुई। जिसमें सर्वप्रथम पटसा (हसनपुर) की गरीब मेघावी छात्रा जयमाला की शिक्षा पूर्ण कराने का संकल्प दोहराते हुए उसके कॉलेज एवं पोस्टल शुल्क के लिए चालीस हजार रुपये दिए गए। सेवा मंच सिंघिया की ओर से 25 हजार तथा महासभा रोसड़ा की ओर से पन्द्रह हजार की राशि बिटिया की प... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Jul 2014 11:47 PM (IST)
        

फिल्म के प्रमोशन को पहुंचे कलाकार

समस्तीपुर, संस : शहर के लक्ष्मी टॉकीज में रविवार को भोजपुरी फिल्म 'प्यार मोहब्बत जिंदाबाद' के प्रमोशन के लिए कलाकार पहुंचे थे। इस दौरान दर्शकों से रुबरु हुए। नायक पवन सिंह व अभिनेत्री पाखी हेगड़े अपने फिल्म की प्रमोशन के लिए पहुंचे थे। बाबा बैद्यनाथ फिल्मस के बैनर तले बनी इस फिल्म के निर्माता-निर्देशक बिहार सरकार के कला संस्कृति व युवा मामलों के मंत्री विनय बिहारी है। इस दौरान संवाददाता सम्मेलन म... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Jul 2014 11:46 PM (IST)
        

ऑटो चालकों ने थाने में आकर रोष जताया

रोसड़ा, संस : अवैध उगाही का विरोध करने पर ऑटो चालक की पिटाई के विरूद्ध रविवार को दर्जनों ऑटो चालक थाना पहुंच आक्रोश जताया। थानाध्यक्ष को दिए गए लिखित शिकायत में शहर के गाधी चौक के आसपास जबरन राशि वसूलने का आरोप लगाया है तथा राशि देने से इन्कार करने पर तथाकथित लोगों द्वारा गाली-गलौज एवं मारपीट करने की भी जानकारी दी है। रविवार को भी चालक सीताराम महतो एवं भोला महतो के साथ मारपीट करने का आरोप लगाते हुए... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Jul 2014 11:45 PM (IST)
        

आटो चालक की पिटाई के खिलाफ रोड जाम

उजियारपुर, संस : थाना क्षेत्र के सातनपुर चौक स्थित एनएच 28 को शनिवार की सुबह आटो चालकों ने सड़क जाम कर यातायात बाधित किया। आटो चालको की शिकायत यह थी कि स्थानीय बस स्टैण्ड संचालक जफर अंसारी के पुत्र ने एक आटो चालक रामलाल पासवान की पिटाई की थी। इससे अन्य चालकों में आक्रोश भड़क गया। बताया गया है कि सातनपुर बस स्टैण्ड के संचालक सैयद जफर अंसारी द्वारा अवैध जमीन पर बस स्टैण्ड चला रहे थे। जिसे कुछ दिन पहले... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Jul 2014 12:52 AM (IST)
        

आठ सूत्री मांगों को लेकर दिया धरना

समस्तीपुर, संस : बिहार राज्य किसान सभा के आह्वान पर जिला किसान कौंसिल के बैनर तले विशाल धरना कार्यक्रम सरकारी बस पड़ाव में आयोजित हुई। इस दौरान एक सभा आयोजित हुई। अध्यक्षता गंगाधर झा ने की। आठ सूत्री मांगों को लेकर धरना कार्यक्रम आयोजित हुई। धरना को जिला किसान कौंसिल के सचिव उपेन्द्र राय, किसान नेता अजय कुमार, जिला संयुक्त मंत्री मनोज कुमार सुनील, राम सेवक राय, उपाध्यक्ष सिया प्रसाद यादव, रामाकांत ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Jul 2014 12:52 AM (IST)
        

संस्कारित जीवन शैली अपनाएं

समस्तीपुर, संस : अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के त्रिदिवसीय अभ्यास वर्ग के द्वितीय दिन शनिवार को विचार कणिका कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसे संबोधित करते हुए राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के क्षेत्रीय बौद्धिक प्रमुख शशि भूषण झा ने कहा कि वर्तमान सामाजिक परिवेश और बदलती परिस्थितियों के बीच छात्रों एवं छात्राओं के बीच नैतिक मूल्यों एवं संस्कारित जीवन शैली को जागृत करना अत्यावश्यक है। इस दिशा में अभाविप ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Jul 2014 12:50 AM (IST)
        

आइसा ने किया डीईओ कार्यालय का घेराव

समस्तीपुर, संस : आल इंडिया स्टूडेंट्स एसोसिएशन जिला कमेटी के बैनर तले शनिवार को सैकड़ों छात्रों ने वित्त रहित इंटर कॉलेज में नामांकन में धांधली के खिलाफ डीईओ कार्यालय पर आक्रोशपूर्ण प्रदर्शन किया। आइसा ने वित्त रहित इंटर कालेज में नामांकन में धांधली के खिलाफ शहर के स्टेडियम मार्केट स्थित गोलंबर से जुलूस निकाला। जुलूस समाहरणालय, एसडीओ कार्यालय, ओवरब्रिज होते हुए जिला शिक्षा पदाधिकारी कार्यालय पहुंच ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Jul 2014 12:49 AM (IST)
        

छाया रहा मनरेगा में लूट का मामला

हसनपुर, संस : बिथान प्रखंड बीस सूत्री की बैठक अध्यक्ष सत्यनारायण यादव की अध्यक्षता में पंचायत समिति भवन के सभागार में हुई। बैठक में सदस्यों ने मनरेगा में लूट-खसोट का मामला उठाया। सदस्यों ने बीपीएल परिवारों को मिलने वाली राशन को डीलर द्वारा उचित मूल्य से अधिक लेने, पीएचसी बिथान में प्रसव के बाद मिलने वाली राशि में लूट का मामला, फेलिन में धाधली आदि मामला प्रमुखता से छाया रहा। वहीं स्थानीय विधायक राज... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Jul 2014 12:49 AM (IST)
        

कुख्यात रविंद्र व बिरजू को रिमांड पर लेगी पुलिस

रोसड़ा, संस : चार माह पूर्व स्वर्ण एवं घड़ी व्यवसायी से हुए लूटपाट में अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी ने समस्तीपुर जेल में बंद कुख्यात अपराधी रविंद्र सहनी एवं उसके सहयोगी बिरजू सहनी को रिमांड पर लेने का निर्देश अनुसंधानकर्ता को दिया है। लूट कांड का पूर्ण उद्भेदन करने का दावा करते हुए डीएसपी जीएम कुमार ने इसमें सात अपराधी की संलिप्तता बताई है। इसमें से पांच अपराधी विभिन्न जेलों में अलग-अलग मामलों में बंद... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Jul 2014 12:48 AM (IST)
        
(News from Samastipur, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें