Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 23,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

समस्तीपुर

दहेज प्रताड़ना की प्राथमिकी

दलसिंहसराय, संस : शहर के लोकनाथपुर गंज मोहल्ले स्थित अमित कुमार पूर्वे की पत्‍‌नी गूंजा कुमारी के मौत को लेकर उसकी मां ने थाने में दहेज प्रताड़ना को लेकर दर्ज कराई है। इसमें सास, पति और देवर को आरोपित किया है। दर्ज प्राथमिकी में मुजफ्फरपुर जिले के बालूघाट गोलारोड निवासी अशोक कुमार पूर्वे की पत्‍‌नी राम सखी देवी ने बताया है कि शादी के बाद से उसकी पुत्री को दहेज के खातिर प्रताड़ित किया जाता था। इसको ल... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 07:40 PM (IST)
        

टेम्पो पलटने से आधा दर्जन घायल

रोसड़ा, संस : रोसड़ा-बेगूसराय पथ पर एसके कॉलेज थतिया के निकट एक टेम्पो पलटने से आधा दर्जन सवार जख्मी हो गए। इसमें से रिंकी कुमारी एवं जागेश्वर साह को लोगों ने अनुमंडलीय अस्पताल पहुंचाया। इसमें रिंकी की हालत चिंता जनक देख चिकित्सकों ने समस्तीपुर रेफर कर दिया है। वहीं अन्य चार घायलों इलाज स्थानीय स्तर पर जारी है। प्राप्त जानकारी के अनुसार बेगूसराय की ओर से आ रहा टेम्पो नियंत्रण खोकर दुर्घटनाग्रस्त हो ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Apr 2014 11:05 PM (IST)
        

शव आते ही मचा कोहराम

मोहिउद्दीननगर, संस : थाने के चापर बाबा पटी के युवक राजू कुमार की गोली मारकर हत्या किए जाने के दूसरे दिन सोमवार को उसका शव उसके पैतृक गांव चापर लाया गया। शव को देखते ही पूरे क्षेत्र में कोहराम मच गया। परिजन शव से लिपट दहाड़ मार कर रोने लगे। बताते है कि इस युवक की हत्या ऑल्टो सवार अज्ञात अपराधी बीते रविवार को महनार थाना क्षेत्र के हसन पुर पंजा गांव के समीप कर दिया गया था। बताया जाता है कि शादी के उद... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Apr 2014 11:04 PM (IST)
        

एमई ने की रेलवे ट्रैक की जांच

समस्तीपुर, संस : रेलवे बोर्ड के मेंबर आफ इंजीनियरिंग एसके जैन ने सोमवार को समस्तीपुर जंक्शन का जायजा लिया। सीतामढ़ी के बैरगिनीया से लौटने के क्रम में वे यहां रूके थे। इस दौरान खिड़की से ही रेलवे ट्रैक की जांच की एवं वहां उपस्थित कर्मियों को कई आवश्यक निर्देश दिया। बता दें कि सीतामढ़ी के ढेंग बैरगनिया सेक्शन पर नए पुल का जायजा लेने वे यहां पहुंचे थे। मौके पर डीआरएम अरुण मलिक, एडीआरएम बीएस दोहरे, सीन... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Apr 2014 11:03 PM (IST)
        

गेहूं की फसल में लगाई आग, क्षति

जासं, समस्तीपुर : मुफस्सिल थाना क्षेत्र के लगुनिया रघुकंठ में असमाजिक तत्वों ने गेहूं की फसल में आग लगा दी। इस सिलसिले में रतनकुमार चौधरी ने स्थानीय थाने में एक आवेदन दिया है। पुलिस को दिए आवेदन में बताया गया है कि असामाजिक तत्वों द्वारा गेहूं के बोझा में आग लगा दिया गया। इसमें 250 बोझा गेहूं जलकर राख हो गया। आग के कारण खपरैल मकान जिसमें नगद 26 हजार रुपये जल गए। इतना ही नहीं उपद्रवियों ने मुर्गी फ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Apr 2014 11:02 PM (IST)
        

डिवाइडर पर चढ़ा ट्रक, टला हादसा

जासं, समस्तीपुर : मिथिलांचल को जोडने वाले एक मात्र ओवरब्रिज के समाहरणालय वाली दिशा में एक ट्रक डिवाइडर पर ही चढ़ गया। रविवार की रात इस घटना को लेकर वहां अफरातफरी मच गई। यह तो संयोग था कि उस डिवाइडर के बीच फंसकर ट्रक यथावत बनी रह गई, वरना एक भयानक हादसे की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता है। यहां यह भी बता दें कि सरिया लदी यह वही ट्रक है, जिसने रविवार की शाम गोला रोड में एक महिला को कुचल डाला थ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Apr 2014 11:01 PM (IST)
        

मौत से आक्रोशित लोग सड़क पर उतरे

मुसरीघरारी, संस. : वाहन दुर्घटना में रविवार की रात हुई वृद्ध लक्ष्मी शर्मा की मौत से नाराज ग्रामीणों ने सोमवार को रुदौली चौक के पास समस्तीपुर-मुसरीघरारी मुख्य मार्ग को जाम कर आवागमन बाधित कर दिया। आक्रोशित ग्रामीण दुर्घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए परिजनों की आजीविका के लिए मुआवजे की मांग कर रहे थे। सूचना पर पहुंची पुलिस ने जब मुआवजा दिलाने का आश्वासन दिया, तो जाम समाप्त हुआ। और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Apr 2014 11:00 PM (IST)
        

दहेज के लिए महिला की हत्या

पूसा, संस : स्थानीय थाना क्षेत्र के मोरसंड गांव के गोविंद राम ने अपनी पत्नी विमला देवी की हत्या दहेज के लिए कर दी। सात वर्ष पूर्व उसकी शादी हुई थी। उसी समय से दहेज की मांग की जा रही थी। शनिवार की देर रात पत्नी की पीट पीट कर हत्या कर दी। इस संबंध में विमला के पिता चरितर राम ने स्थानीय थाने में प्राथमिकी दर्ज करते हुए पति एवं सांस को आरोपित किया है। शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया गया ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 11:17 PM (IST)
        

सड़क हादसे में महिला की मौत, बवाल

जासं, समस्तीपुर : शहर के पेठियागाछी से गुजरने वाली समस्तीपुर-रोसड़ा पथ पर ट्रक की चपेट में आने से रविवार की संध्या एक महिला की मौत हो गई। इस घटना के विरोध में स्थानीय लोगों ने काफी हंगामा किया। उस पथ को बांस-बल्ला के सहारे जाम कर दिया। वहीं घटना का कारण बनी उस ट्रक को कई स्थानों पर क्षतिग्रस्त कर दिया। इतना ही नहीं ट्रक चालक को भी जमकर पीटा। यह तो महज संयोग था कि मौके पर पहुंची पुलिस ने उस चालक को ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 11:16 PM (IST)
        

दूसरे दिन भी सुलगती रही आग

कल्याणपुर, संस : प्रखंड क्षेत्र के मुक्तापुर स्थित रामेश्वर जूट मिल में शनिवार की रात लगी आग रविवार दूसरे दिन भी सुलगती रही। मिल प्रबंधन फायर बिग्रेड की मदद से लगातार आग पर काबू पाने में लगा है। मौके पर पहुंचे प्रमंडलीय अग्निशामक पदाधिकारी भिखारी राय अपनी देखरेख में आग को पूरे तौर पर शांत करा रहे हैं। उधर, मिल के उपाध्यक्ष बीएन झा ने आग लगने का कारण के लिए श्रमिक संघ के नेता अमरनाथ सिंह, नौशाद आ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 11:16 PM (IST)
        

सड़क दुर्घटना में एक की मौत

मुसरीघरारी, संस : समस्तीपुर-मुसरीघरारी मुख्य मार्ग पर रविवार की शाम एक कार ने एक अधेड़ को ठोकर मार दी। गंभीरावस्था में उसे इलाज के लिए एक निजी चिकित्सक के यहां भर्ती कराया गया, जहां उनकी मौत हो गई। इधर घटना की सूचना मिलते ही पुलिस ने ठोकर मार कर भाग रही वैगन आर नामक वाहन को पकड़ लिया, हालांकि चालक फरार हो गया। मुसरीघरारी थानाध्यक्ष शैलेश कुमार झा ने बताया कि यह घटना उस समय हुई जब रुदौली निवासी साठ व... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 11:09 PM (IST)
        

अगलगी में आधा दर्जन घर जले

शाहपुरपटोरी, संस. : थाना क्षेत्र के चकसलेम गाव के पासवान टोले में रविवार की सुबह हुई अगलगी में छह घर जल कर राख हो गए एवं हजारों की संपत्ति नष्ट हो गई। खाना बनाने के क्रम में लगी आग की जानकारी मिलते ही सीओ प्रमोद कुमार, इंस्पेक्टर सह थानाध्यक्ष दिलीप कुमार, आरबी राम, सतीश चंद्र मिश्र, दुर्गा प्रसाद ठाकुर आदि घटना स्थल पर पहुंच गए। फायर ब्रिगेड तथा ग्रामीणों की मदद से दो घटे में आग पर काबू पाया जा स... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 11:08 PM (IST)
        

सुरक्षा बलों के अस्थायी आवास को बनी रणनीति

जांस, समस्तीपुर : निष्पक्ष व शांतिपूर्ण मतदान को लेकर हर स्तर पर तैयारियां अब अंतिम चरण में है। जिले में बाहर से आने वाले बलों को कोई परेशानियां ना हो इसको लेकर एसडीओ सुधीर कुमार ने अधिकारियों के साथ बैठक की। इस दरम्यान किन-किन जगहों पर इसकी व्यवस्था की जायेगी इसका खाका तैयार किया गया। उन्होंने कहा कि कंपनी कमांडर व अन्य वरीय अधिकारियों के लिए पूरी व्यवस्था कर लें। इस दौरान केंद्रों पर पेयजल, शौचा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 11:07 PM (IST)
        

अंतिम दिन आठ प्रत्याशियों ने किया नामांकन

जासं, समस्तीपुर : उजियारपुर संसदीय क्षेत्र से अंतिम दिन आठ प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र दाखिल किया। नामांकन करने वालों में स्वतंत्र उम्मीदवार मिन्टु पासवान, शिव सेना से जितेन्द्र कुमार राय, जवान किसान मोर्चा से मोहम्मद कैसर, राष्ट्रीय लोक समता पार्टी से किशोर कुमार, झारखंड मुक्ति मोर्चा से मिथिलेश कुमार झा, स्वतंत्र उम्मीदवार अर्जुन साह, राष्ट्रीय क्रांतिकारी समाज पार्टी से अमरेन्द्र कुमार यादव, ज... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 11:23 PM (IST)
        

चुनाव में चूक बर्दाश्त नहीं : आयुक्त

जासं, समस्तीपुर : समाहरणालय में लोकसभा चुनाव की तैयारी व विधि व्यवस्था की समीक्षात्मक बैठक हुई। दरभंगा के प्रमंडलीय आयुक्त वंदना किन्नी ने कहा कि चुनाव में किसी तरह की चूक बर्दाश्त नहीं होगी। किसी भी स्तर पर शिथिलता व अकर्मण्यता नहीं बरती जानी चाहिए। जिला में विधि व्यवस्था की स्थिति अच्छी नहीं है। जिले की सीमा आठ अन्य जिलों से सट रही है। नदी व दियारा का क्षेत्र भी है ऐसी स्थिति में विधि व्यवस्था क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 11:22 PM (IST)
        

स्कूलों में रही अफरातफरी

जासं, समस्तीपुर : तेज धूप के मद्देनजर शिक्षा विभाग ने सभी स्कूलों को प्रात:कालीन में शिफ्ट कर दिया। इसकी सूचना सही तरीके से स्कूलों में नहीं जाने के कारण शनिवार को अफरा-तफरी का माहौल बन गया। बाद में इसकी सूचना स्कूल खुलने के साथ दी गई। इधर जिलाधिकारी के पास इसकी फाइल पहुंचने के साथ मामला फिर से उलझ गया। डीएम ने स्कूलों का संचालन यथावत रखने को कहा। वहीं विभाग के प्रधान सचिव से इस संबंध में मार्गदर्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 11:21 PM (IST)
        

इंटर की विशेष परीक्षा संपन्न

जासं, समस्तीपुर : इंटर की विशेष परीक्षा मुख्यालय के एक केंद्र तिरहूत एकेडमी पर संपन्न हुई। दो पाली में आयोजित इस परीक्षा को लेकर प्रशासनिक स्तर पर विशेष तैयारी की गई थी। केंद्राधीक्षक को पहले ही कई आदेश पारित कर दिये गये थे। इस परीक्षा में 143 परीक्षार्थियों को शामिल होना था। इसमें से प्रथम पाली में 120 परीक्षार्थी ही शामिल हुये। जबकि सेकेंड सिटिंग में एक ही परीक्षार्थी उपस्थित हुए। सदर एसडीओ सुधी... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 11:21 PM (IST)
        

स्वर्ण व्यवसायी से बाइक सहित दो लाख लूटे

रोसड़ा, संस : बेखौफ अपराधियों ने स्वर्ण एवं घड़ी व्यवसायियों से पिस्तौल के बल पर शनिवार को सरेशाम दो लाख से अधिक रुपये, मोबाइल तथा एक पल्सर मोटरसाइकिल लूट लिया। विरोध जताने पर मारपीट तथा फायरिंग करते हुए भाग निकले। सूचना पर पहुंची रोसड़ा पुलिस घटना स्थल पर एक जिंदा कारतूस बरामद कर अपराधियों के भागने की दिशा में कूच कर गई है। प्राप्त जानकारी के अनुसार शहर के वार्ड नंबर 12 निवासी स्वर्ण व्यवसायी राजेश ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 11:19 PM (IST)
        

आरपीएफ ने सात को दबोचा

समस्तीपुर, संस : समस्तीपुर जंक्शन स्थित आरक्षण केन्द्र परिसर में आरपीएफ ने तफरी करते हुए सात लोगों को दबोचा है। जानकारी के अनुसार शुक्रवार को रेलवे सुरक्षा बल ने आरपीएफ इंसपेक्टर अनिल कुमार के निर्देश पर आरक्षण केन्द्र का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान आरक्षण केन्द्र परिसर में अवैध रूप से तफरी करते हुए पुलिस ने सात को दबोच लिया। सभी को गिरफ्तार कर रेलवे न्यायालय में पेश कर दिया। पकड़े जानेवालों में वै... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 11:14 PM (IST)
        

तुलसी हत्याकांड में नीरज को जेल

जासं, समस्तीपुर : शहर के चर्चित स्क्रैप व्यवसायी राजकुमार गोयनका उर्फ तुलसी हत्याकांड के नामजद आरोपी नीरज ढनढनिया से नगर पुलिस ने पूछताछ पूरी कर ली है। पूछताछ के बाद पुलिस ने उसे गुरुवार को जेल भेज दिया गया। हालांकि अधिवक्ता के समक्ष पूछताछ के क्रम में पुलिस को कोई सुराग नहीं मिला। बता दें कि एसपी पी. कन्नन के आदेश पर इस हत्याकांड के आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए दवाब बनाया था। इस के बाद उसने 01 अप... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 11:13 PM (IST)
        
(News from Samastipur, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »