1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

समस्तीपुर

देश की संस्कृति व संगीत को संरक्षित करे सरकार: सलील भट्ट

समस्तीपुर । अंतरराष्ट्रीय स्तर पर शास्त्रीय संगीत के माध्यम से अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाने वाले कई उपाधियों से विभूषित व सात्विक वीणा के रचनाकार पंडित सलील भट्ट देश की संस्कृति व शास्त्रीय संगीत की हो रही उपेक्षा से आहत है। कहा केंद्र एवं सभी राज्यों की सरकारों को संस्कृति एवं शास्त्रीय संगीत को संरक्षित करने की दिशा में ठोस कदम उठाने की जरूरत है। ताकि हमारी युवा पीढ़ी अपने उन विरासतों से विमुख न ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 12:43 AM (IST)
        

एसडीओ ने किया अनुमंडलीय अस्पताल का निरीक्षण

समस्तीपुर। दल¨सहसराय अनुमंडल पदाधिकारी वरूण कुमार ने रविवार की दोपहर अनुमंडलीय अस्पताल का निरीक्षण करते हुए उपस्थित चिकित्सक डॉ. डीके शर्मा, डॉ. कुमार राकेश रौशन से अस्पताल का जानकारी लेते हुए आवश्यक दिशा निर्देश दिए। वहीं उपस्थित चिकित्सकों को विद्यापतिनगर के मलकलीपुर गांव में अज्ञात बीमारी से पीड़ित सदस्यों को अस्पताल लाकर समुचित इलाज करने का आदेश दिया। वहीं आदेश मिलते ही परिजन के ममेरा भाई भागीर... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 12:41 AM (IST)
        

हम-हम की लड़ाई में हुई फाय¨रग

समस्तीपुर। एक तरफ सांसद पप्पू यादव की पार्टी के युवा शक्ति के जिलाध्यक्ष मनीष यादव तो दूसरी तरफ कर्पूरीग्राम पंचायत के मुखिया पति मनोज कुमार ¨सह। एक का घर आधारपुर तो दूसरे का घर कर्पूरीग्राम। दोनों ही युवा। आस-पड़ोस के होने व राजनीतिक प्रतिद्वंदिता ने एक दूसरे को सामने लाकर खड़ा कर दिया। सोमवार को करीब पंद्रह दिनों से चल रहे पुरानी अदावत ने ¨हसक रूप ले लिया। और बात गोलीबारी और मारपीट पर आ गई। युवा श... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 12:39 AM (IST)
        

बच्चों के स्वास्थ्य पर दें विशेष ध्यान

समस्तीपुर। मां और शिशु का रिश्ता अनमोल है। इस रिश्ते को मां से बेहतर और कोई नही समझ सकता। जन्म लेते ही शिशु की देखभाल बहुत सावधानी से होनी चाहिए। बच्चा जब रोता है तो यह समझा जाता है कि उसे काई तकलीफ है, लेकिन ऐसा नहीं है। अपने नवजात शिशु की देखभाल करने के समय काफी ध्यान रखने की जरूरत है। नवजात शिशु की सेहत के लिए मां का दूध सर्वोत्तम है। मां को अपने बच्चे को तब तक दूध पिलाना चाहिए, जब तक वह पूरी त... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 12:37 AM (IST)
        

विक्षिप्त युवक ने शहर के ओवरब्रीज से छलांग लगाई

समस्तीपुर। रविवार की सुबह शहर के ओवरब्रीज से एक विक्षिप्त युवक ने छलांग लगा दी। सूचना पर पहुंची नगर पुलिस ने उसे गंभीर अवस्था में इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया। जहां इलाज के दौरान चिकित्सकों ने उसे खतरे से अब बाहर बताया है। युवक की पहचान कल्याणपुर थाना क्षेत्र के बरहेता निवासी ठिठर सहनी का पुत्र बिल्टू सहनी के रूप में हुई है। घटना के संबंध में बताया जाता है कि आज सुबह उक्त युवक ओवरब्र... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 12:33 AM (IST)
        

गंगा व वाया के जलस्तर में वृद्धि जारी

समस्तीपुर। तेजी से बढ़ रहे गंगा व वाया नदी के जल स्तर में वृद्धि का सिलसिला दूसरे दिन भी जारी रहा। अप्रत्याशित तरीके से हो रही जल की वृद्धि से लोगों पर अब संभावित बाढ़ का खतरा मंडराने लगा है। वहीं मनियर पंचायत के मरगंगपार गांव के लोगों के लिए यातायात अवरुद्ध हो गया है। बताया जाता है कि शनिवार की रात्रि इस गंगा की उपधारा मरगंग में पानी फैल गया। जबकि इसी होकर मरगंगपार के लोगों का आना जाना होता है। व... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 12:32 AM (IST)
        

पीएचसी में बवाल को ले प्राथमिकी दर्ज

समस्तीपुर। विभूतिपुर प्रखंड स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में असामाजिक तत्वों ने शनिवार की रात्रि में बवाल मचाने के मामले में एक प्राथमिकी दर्ज की गई है। पीड़ित ने इस आशय का आवेदन थाना प्रभारी को दिया है। बताया गया कि शनिवार की रात्रि सेवा में उक्त कर्मचारी इस अस्पताल में कार्य कर रहे थे। रात्रि के करीब 9 बजे 2 मोटर साइकिल पर सवार 4 असामाजिक तत्व अस्पताल में घुस कर चिकित्सक, एएनएम एवं फरमासिस्ट ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 12:28 AM (IST)
        

चार बच्चे के पिता संग दो बच्चे की मां फरार

समस्तीपुर । मुफस्सिल थाना क्षेत्र के धुरलख गांव से दो बच्चों की मां अपने प्रेमी चार बच्चों के पिता के साथ फरार हो गई। काफी खोजबीन के बाद पीड़ित पति ने अपनी पत्नी का पता न लगने पर आरोपित के खिलाफ थाना में एक आवेदन दिया है। घटना के बारे में बताया गया है कि उक्त महिला का पति दिल्ली में मजदूरी कर अपने परिवार का भरण-पोषण करता था। कुछ दिन पूर्व ही उसका पति दिल्ली से आया था। पति के बाहर रहने के क्रम म... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 12:27 AM (IST)
        

बच्चों को मिली अस्पताल से छुट्टी

समस्तीपुर। विद्यापतिनगर प्रखंड के साहिट पंचायत के मलकलीपुर गांव में अज्ञात बीमारी की चपेट में आने के बाद पीएचसी में भर्ती करीब एक दर्जन बच्चों को अस्पताल प्रशासन ने रविवार को छुट्टी दे दी। पीएचसी के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. श्रीराम ¨सह ने बताया कि सभी बच्चों की स्थिति खतरे से बाहर है। उक्त बच्चों को चिकित्सकीय परीक्षण के उपरांत दवा, ओआरएस की पैकैट मुहैया कराई गई है। वैसे समय-समय पर चिकित्सक... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 12:26 AM (IST)
        

मध्याह्न भोजन में पिल्लू देख छात्र व अभिभावकों ने किया हंगामा

समस्तीपुर। ¨सघिया प्रखंड के मध्य विद्यालय बंगरहट्टा टिनही में मध्याह्न भोजन में पिल्लू देख छात्र व अभिभावकों ने हंगामा मचाया। बच्चों ने खाना फेंक दिया। जब बच्चों को मध्याह्न भोजन खिलाया जा रहा था तो तीसरे वर्ग के संजीत कुमार, ¨रकी कुमारी, चौथे वर्ग के अनीता कुमारी, विशाल कुमार, दूसरे वर्ग के नेहा कुमारी, राधा कुमारी ने खाना में पिल्लू देखा उस पर सभी छात्रों ने हंगामा मचाना शुरू कर दिया।बच्चों के स... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 12:21 AM (IST)
        

घटिया शौचालय निर्माण को लेकर भड़के ग्रामीण

समस्तीपुर। खानपुर प्रखंड के उत्क्रमित मध्य विद्यालय बलहा विश्वनाथ के एचएम के खिलाफ ग्रामीणों ने मोर्चा खोल दिया है। एचएम पर विद्यालय में अनियमितता व शौचालय निर्माण में घटिया ईंट के प्रयोग किए जाने सहित कई आरोप लगाते हुए पदाधिकारियों से लिखित शिकायत की है। ग्रामीणों ने जिला शिक्षा पदाधिकारी व बीडीओ को आवेदन देते हुए कहा है कि वर्ष 2013 से 2015 तक का छात्रवृति का भुगतान नहीं किया गया है। वहीं विद्या... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 12:19 AM (IST)
        

जंगलराज नहीं चाहिए : अनुराग

समस्तीपुर। बिहार की आबादी का 60 फीसद हिस्सा 25 वर्ष से कम उम्र के लोगों का है। वे विश्वासघात करने वाले नीतीश कुमार को सबक सिखाएंगे। बिहार की जनता को जंगलराज नहीं चाहिए। आज यहां आम आदमी के साथ-साथ पुलिस वाले भी सुरक्षित नहीं है। बिहार में जब एनडीए की सरकार थी तो कृषि के क्षेत्र में 13 फीसद विकास हुआ था। आज यह माइनस ग्यारह प्रतिशत पर चला गया है। पर्यटन, रोजगार पशुपालन हर क्षेत्र का ग्राफ तेजी से गि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 12:17 AM (IST)
        

विवाहित की हत्या के आरोप में चार गिरफ्तार

समस्तीपुर। विद्यापतिनगर थाना क्षेत्र के हरपुर बोचहा पंचायत के गाछी टोला में एक विवाहिता की गले में फांसी लगाकर हत्या कर देने के मामले में पुलिस ने शनिवार की देर शाम चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। जबकि उसका हत्यारा पति फरार चल रहा है। बताया जाता है कि स्थानीय ग्रामीणों की निशानदेही पर पुलिस टीम ने थानाध्यक्ष सुनील कुमार के नेतृत्व में स्थानीय चौकीदार हरिहर गिरी के घर से उक्त अभियुक्तों की गिरफ्त... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 12:16 AM (IST)
        

बिहार में हुआ न्याय के साथ विकास : मंत्री

समस्तीपुर। बिहार में न्याय के साथ विकास हुआ है। इसके साक्षी सूबे की साढ़े दस करोड़ की जनता हैं। ये बातें राज्य के जल संसाधन मंत्री विजय कुमार चौधरी ने रविवार को प्रखंड के किशनपुर युसुफ स्थित एक सामुदायिक भवन के उद्घाटन समारोह को संबोधित करते हुए कही। उन्होंने कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव विकास के मुद्दे पर लड़े जाएंगे। बिहार की जनता पहले की अपेक्षा अब ज्यादा जागरूक है और भले-बुरे की उनमें अच्छी समझ ह... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 12:13 AM (IST)
        

अगलगी में दो घर राख

समस्तीपुर। ताजपुर के बंगरा थाना क्षेत्र के वाजिदपुर सरसौना गांव में सोमवार की रात दो लोगों का घर आग लगने से जल गया। घर में रखा सारा सामान कपड़ा, बर्तन, अनाज, जेवर, पांच हजार रुपया आदि सामान जल कर रख हो गया। आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है। बताया जाता है कि गांव के झगरू दास एवं संजीत दास के परिवार गहरी नींद में सोए थे। अचानक आग की लपटे देख सब लोग घर छोड़ कर बाहर भागे। जब तक आग पर काबू पाया ज... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 12:11 AM (IST)
        

अनोखी अदालत में मिलती है अनोखी सजा

समस्तीपुर। कुरेड़ियार समाज का अपना कानून व अपनी अदालत है। इनका कोई भी मामला चाहे वह हत्या का हीं क्यों न हो, थाना-कचहरी तक नहीं पहुंचता है। इस समाज के लोग स्वयं अपनी अदालत लगाते हैं और अपना फैसला खुद देते हैं। जिसे सभी को मानना पड़ता है। इसकी स्पष्ट झलक गोही-रामपुर विशुन गांव स्थित गाछी में रविवार को दिखी। हालांकि अभी मात्र दरभंगा व समस्तीपुर के लोग हीं यहां जुटे हैं। बुधवार को यहां दस जिलों के लोग ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 12:09 AM (IST)
        

जिला पंच-सरपंच संघ की हुई बैठक

समस्तीपुर। जिला पंच-सरपंच संघ की बैठक रविवार को संघ के अध्यक्ष बेबी साह की अध्यक्षता में हुई। संचालन प्रखंड अध्यक्ष दिनेश कुमार शर्मा ने की। जिसमें 7 अगस्त को पटना के रविन्द्र भवन में एक दिवसीय महासम्मेलन कार्यक्रम के आयोजन की जानकारी दी गई। उक्त कार्यक्रम में बिहार सरकार के मंत्री भाग लेंगे। इस अवसर पर सभी को सम्मेलन में भाग लेने का आह्वान किया गया। मौके पर जिला उपाध्यक्ष उमेश प्रसाद ¨सह, राम कुम... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 12:08 AM (IST)
        

पूर्व सैनिक सेवा परिषद की बैठक में कार्यकारिणी का गठन

समस्तीपुर। नगर परिषद के सभागार में पूर्व सैनिक सेवा परिषद के पूर्व सैनिकों की बैठक आयोजित हुई। इसकी अध्यक्षता कैप्टन कमलेश सहनी ने की। इस दौरान लेफ्टिनेंट कर्नल एसबी लाल ने बताया जिला में अनुश्रवण समिति का गठन किया गया है। जिसमें जिलाधिकारी पदेन अध्यक्ष है और लेफ्टिनेंट कर्नल एसबी लाल उपाध्यक्ष है। जिसमें प्रत्येक अनुमंडल से एक पूर्व सैनिक सदस्य के रूप में शामिल है। इसमें पूर्व सैनिक व सेना में का... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 12:06 AM (IST)
        

शादी का झांसा देकर साढ़े तीन वर्षों तक किया यौन शोषण

समस्तीपुर। सरायरंजन थाना क्षेत्र के किशनपुर युसुफ में शादी का झांसा देकर एक विधवा के साथ साढ़े तीन वर्षों तक यौन शोषण किए जाने का मामला प्रकाश में आया है। इस बाबत पीड़िता द्वारा दायर कोर्ट परिवाद के आधार पर स्थानीय थाने में एक प्राथमिकी दर्ज की गई है। प्राथमिकी में गांव निवासी स्व. कुमोद पासवान की विधवा सुनीता देवी (27) ने कहा है कि उनके पति हरियाणा में एक निजी कम्पनी में बिजली मिस्त्री का काम करते... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 12:00 AM (IST)
        

दो दिवसीय एथलेटिक्स प्रतियोगिता संपन्न

समस्तीपुर। रेल परिसर स्थित इंद्रा रेलवे स्टेडियम में चल रहे दो दिवसीय जिला एथलेटिक्स प्रतियोगिता रविवार को पुरस्कार वितरण के साथ संपन्न हो गया। प्रतियोगिता के दूसरे दिन खेले गए अंडर 14 बालक वर्ग के ऊंची कूद में शबनम कुमार, ओम प्रकाश व प्रियांशु, लंबी कूद में ओम प्रकाश, अमन व प्रियांशु एवं बालिका वर्ग में निक्की कुमारी, सलोनी कुमारी व अंजली कुमारी ने शानदार प्रदर्शन कर क्रमश: प्रथम, द्वितीय एवं तृत... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 11:58 PM (IST)
        
(News from Samastipur, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें