Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 23,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

समस्तीपुर

चला सफ ाई अभियान

दलसिंहसराय, संस : शाहपुर पगड़ा ग्राम में मिथिला विद्यार्थी परिषद के अध्यक्ष प्रो. प्रेम कुमार झा प्रेम व शिंकर झा के नेतृत्व में दीपावली के पूर्व स्वच्छ भारत व स्वस्थ भारत के आह्वान के तहत बुधवार को सफ ाई अभियान चलाया गया । इसमें कुणाल कुमार झा, रंजीत ठाकुर, डा. राम नरेश ठाकुर, अंकित कुमार झा, सोनू कुमार, सनातन कुमार, गोपाल जी झा, सचीन ठाकुर, विनय कुमार झा, रंजीत ठाकुर सहित काफी संख्या में लोगों न... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 09:35 PM (IST)
        

बीस वर्ष बाद एसडीओ को मिला अपना आवास

शाहपुरपटोरी, संस : पटोरी के एसडीओ को बीस वर्ष बाद अपना आवास उपलब्ध हो गया। अनुमंडल कार्यालय परिसर में ही नवनिर्मित आवास में पटोरी के एसडीओ अनिल कुमार ने धार्मिक अनुष्ठान के साथ गृहप्रवेश का रस्म पूरा किया। इसके पूर्व गंडक प्रोजेक्ट कालोनी के आवासीय परिसर में अनुमंडल की स्थापना के 20 वर्ष बाद तक एसडीओ का आवास रहा। स्थापना के बाद से अबतक सभी एसडीओ उसी गंडक प्रोजेक्ट के आवास में रह रहे थे। मंगलवार को... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 09:35 PM (IST)
        

गंदगी फैलाने पर चुकता करना पड़ेगा जुर्माना

मोहनपुर, संस : हर जगह स्वच्छता को लेकर लोगों में आयी जागरुकता के बीच एक अनोखा तरीका रामचंद्रपुर दशहरा में उभर कर आया। यहा के युवाओं ने आपस में बैठकर यह निर्णय लिया है कि गाव में सड़क के किनारे शौच करने वाले को दो सौ इक्यावन रूपये का जुर्माना किया जाएगा। अगर वे इस कार्य को करते हुए दूसरी बार पकड़े गये तो उन्हें पाच सौ इक्यावन रुपये का जुर्माना चुकता करना पड़ सकता है। इसके बावजूद भी यदि कोई व्यक्ति अपन... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 09:35 PM (IST)
        

छितनई की प्राथमिकी

विभूतिपुर, संस : थाना क्षेत्र के माधोपुर गांव की माला देवी ने विभूतिपुर उत्तर पंचायत के पैक्स अध्यक्ष अरुण कुमार राय एवं एक अन्य पर छितनई एवं संपत्ति को क्षति पहुंचाने का आरोप लगाते हुए एक प्राथमिकी दर्ज कराई है। इसमें कहा गया है कि पीड़िता का पुत्र रवि कुमार (15) खोकसाहा पढ़ने के लिए साइकिल से जा रहा था। अचानक अरुण कुमार राय एवं माधोपुर के दीपक कुमार दो अज्ञात व्यक्तियों के साथ ढैचा के खेत से बाहर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 09:35 PM (IST)
        

चित्रगुप्त पूजा की तैयारी जारी

दलसिंहसराय, संस : शहर के भगवानपुर चकशेखो मोहल्ला में श्री चित्रगुप्त पूजा समिति की तैयारी की जा रही है। संरक्षक मंडल के रमेश चन्द्र प्रसाद वर्मा, प्रेमचन्द्र वर्मा, श्याम कृष्ण प्रसाद, अरूण कुमार वर्मा, मनोज कुमार सिन्हा, अभिषेक कुमार सिन्हा, चन्द्र भूषण प्रसाद सिन्हा आदि इसके लिए सक्रिय रूप से लगे हैं। पूजा की सफलता के लिए गठित पूजा कमिटी के अध्यक्ष सुरेन्द्र प्रसाद वर्मा, सचिव अंजनी कुमार वर्मा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 09:35 PM (IST)
        

पूर्व प्रमुख से उचक्कों ने उड़ाए 46 हजार

विद्यापतिनगर, संस : प्रखंड मुख्यालय स्थित स्टेट बैंक ऑफ इंडिया से रुपये की निकासी कर घर लौट रहे विद्यापतिनगर के पूर्व प्रमुख प्रो. शिवशंकर राय से बाइक सवार उचक्कों ने 46 हजार रुपये से भरा बैग झपट लिया। व फिल्मी स्टाइल में चलते बने। जब तक पूर्व प्रमुख कुछ माजरा समझ पाते दो की संख्या में शामिल बाइक सवार बदमाश दलसिंहसराय की ओर भाग निकले। बताया जाता है कि प्रखंड के बंगराहा गांव निवासी पूर्व प्रमुख प्र... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 09:35 PM (IST)
        

संविदा पर बहाल तीन चिकित्सक होंगे चयन मुक्त

समस्तीपुर, संस : लंबी अवधि से अवकाश पर रह रहे तीन चिकित्सकों को चयन मुक्त करने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। जिला गोपनीय प्रशाखा के विशेष कार्य पदाधिकारी ने सीएस को संविदा पर बहाल तीनों चिकित्सकों को चयन मुक्त करने से संबंधित संचिका उपस्थापित करने का निर्देश दिया है। वहीं प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र ताजपुर में अनाधिकृत रुप से अनुपस्थित चिकित्सकों व कर्मियों से डीएम ने स्पष्टीकरण पूछा है। साथ ही यह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 09:35 PM (IST)
        

फुटबाल लीग में ओल्ड एलेवन व मुसरीघरारी विजयी

समस्तीपुर, संस : जिला फुटबाल संघ के तत्वावधान में चल रहे जिला बी डिवीजन फुटबाल लीग में बुधवार से ओल्ड एलेवन ने दलसिंहसराय को 2-1 से एवं मुसरीघरारी ने मुक्तापुर को 3-0 से हराया। पटेल मैदान में खेले गए निर्धारित 70 मिनट के मैच में ओल्ड एलेवन की ओर से शिवरंजन प्रसाद व विश्वजीत कुमार ने एवं दलसिंहसराय की ओर से शाहिल अली ने गोल किया। इसी प्रतियोगिता के दूसरे मैच में मुसरीघरारी ने मुक्तापुर को 3-0 से हर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 09:35 PM (IST)
        

रंगोली प्रतियोगिता में छह सौ बच्चों ने लिया भाग

शाहपुरपटोरी, संस : दीपावली को लेकर पटोरी में रंगोली प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। स्थानीय सरस्वती विद्या मंदिर के प्रागंण में हुए इस प्रतियोगिता में लगभग 6 सौ बच्चों ने हिस्सा लिया। प्रतियोगिता में बाद प्रथम, द्वितीय और तृतीय स्थान पानेवाले बच्चों को विद्यालय की ओर से प्रोत्साहित किया गया। एचएम शर्माजी मिश्र से संयोजकत्व एवं सचिव राजीव कुमार मिश्र की देखरेख में आयोजित इस रंगोली प्रतियोगिता में शि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 09:35 PM (IST)
        

'सर, डीलर अनाज देने में आनाकानी करता है'

दलसिंहसराय, संस : पर्व के बावजूद अनुमंडल कार्यालय में एसडीओ के साप्ताहिक जनता दरबार में एक दर्जन लोगों ने अपनी समस्याओं को लेकर आवेदन दिया। इसमें बलभद्रपुर गावपुर के तीस लोगों का हस्ताक्षरयुक्त आवेदन सौंपा गया। इसमें कहा गया है कि सर, डीलर अनाज देने में मनमानी करता है। चकबहाउददीन ग्राम के मो. यूनूस ने अपने आवेदन में स्पष्ट किया है कि पंचायत के जनप्रतिनिधियों को भत्ता का भुगतान नहीं किया जा रहा है।... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 09:35 PM (IST)
        

अपहृता का बयान न्यायालय में दर्ज

रोसड़ा, संस : चेन्नई से बरामद अपहृता का बयान धारा 164 के तहत पुलिस ने न्यायालय में बयान दर्ज कराया। न्यायिक पदाधिकारी के समक्ष बुधवार को दिए गए बयान में नाबालिग छात्रा ने अपहरण की घटना को सही बताते हुए आरोपी द्वारा जबरन शादी रचाने एवं शारीरिक संबंध स्थापित करने का भी आरोप लगाया है। उसने घटना की तिथि 14 अक्टूबर की सुबह बताते कहा है कि वह शौच के लिए घर से निकली थी इसी बीच किसी ने पीछे से ही मुंह पर क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 09:34 PM (IST)
        

समस्याओं को लेकर घंटों सड़क जाम

विद्यापतिनगर, संस : सामाजिक न्याय संघर्ष मोर्चा व भाकपा माले के संयुक्त बैनर तले दर्जनों कार्यकर्ताओं ने बुधवार को विभिन्न समस्याओं को लेकर अनिश्चितकालीन सड़क जाम कर दिया। मलकलीपुर तीन मुहानी के समीप मोर्चा संयोजक सह जिला पार्षद ब्रज किशोर सिंह चौहान के नेतृत्व में शुरू हुए इस आंदोलन में दर्जनों लोगों ने विद्यापतिनगर-दलसिंहसराय मुख्य पथ को घंटों जाम कर दिया। सड़क पर टेंट तंबू लगाकर शुरू किये गए अनशन... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 09:34 PM (IST)
        

पीठ परिषद के तत्वावधान में हनुमान जयंती

रोसड़ा, संस : पीठ परिषद रोसड़ा के तत्वावधान में बुधवार को हनुमान जयंती का आयोजन किया गया। महावीर चौक स्थित हनुमान मंदिर पर जहां सामूहिक रूप से सस्वर सुंदर कांड का पाठ किया गया, वहीं जगह-जगह भजन कीर्तन का भी आयोजन किया गया। रामविलास राय की अध्यक्षता में आयोजित पाठ में शशिकांत मिश्र, गोपाल प्रसाद राय, डा. परमानंद मिश्र, अमरनाथ मिश्र, डा. राम जिनीश राय, डा. आरके मंडल, डा. सिलबंत सिंह, रामविनोद झा, सजल ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 09:34 PM (IST)
        

एलआइसी पदाधिकारी के विरुद्ध लाखों की चोरी का मामला दर्ज

रोसड़ा, संस : रोसड़ा में पदस्थापित एलआइसी के एकाउंट ऑफिसर के विरूद्ध स्थानीय थाना में पांच लाख से अधिक की चोरी का मामला दर्ज कराया गया है। अंबेदकर चौक निवासी इलेक्ट्रॉनिक्स व्यवसायी पांडव कुमार द्वारा दर्ज करायी गई प्राथमिकी में एक लड़की के सहयोग से 36 हजार नगद तथा पांच लाख का जेवर उड़ाने का आरोप लगाया गया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार पांडव और उक्त पदाधिकारी विनोद कुमार एक ही मकान में किरायेदार के रू... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 09:34 PM (IST)
        

पर्व को लेकर वस्त्र वितरण

मोहिउद्दीननगर, संस : प्रखंड के सुलतानपुर गांव में छठ पर्व को लेकर नि:सहायों के बीच वस्त्र वितरण किया गया। सुलतानपुर निवासी ब्रजमाधव सिंह एवं आलोक कुमार सिंह की ओर से अपने पिता स्व. सदानंद सिंह की स्मृति मे क्षेत्र के 101 गरीब महिला व पुरु षों के बीच हुए इस वस्त्र का वितरण जिला कांग्रेस कमिटी के अध्यक्ष राम कलेवर सिंह ने किया। मौके पर कमलेश कुमार सिंह, पूर्व शिक्षक बालेश्वर सिंह, सुरेश मिश्र, रामान... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 09:34 PM (IST)
        

जयंती समारोह का आयोजन

मोहिउद्दीननगर, संस : धन्वंतरी चिकित्सा केन्द्र हनुमानगर में भव्य धन्वंतरी जयंती समारोह का आयोजन किया गया। इसमें क्षेत्र के दर्जनों आयुष चिकित्सकों ने भाग लिया। भागवान भास्कर की इस जयंती के अवसर पर चिकित्सकों ने मानव की सेवा मानवता के नाते करने का संकल्प लिया। अध्यक्षता डॉ. विजय कुमार झा व संचालन जीडी दास ने किया। मौके पर पंडित गुणानंद झा, विनोद कुमार, दीपक कुमार, सरफ राज आलम, आदि चिकित्सक मौजूद रह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 09:34 PM (IST)
        

काली पूजा की तैयारी अंतिम चरण में

समस्तीपुर, संस : शहर में काली पूजा को लेकर तैयारी जोर-शोर से चल रही है। शहर में विभिन्न पूजा समितियों की ओर से तैयारियां को अंतिम रूप दिया जा रहा है। पूजा पंडालों में पंडालों का काम अंतिम चरण में जारी है। वहीं मूर्ति भी बन कर तैयार हो गया है। शहर के ताजपुर रोड स्थित भोला टॉकिज चौक पर न्यू स्टूडेंट्स यूथ क्लब द्वारा काली पूजनोत्सव की तैयारी की जा रही है। पूजा कमिटी के अध्यक्ष मनीष यादव ने बताया कि ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 09:34 PM (IST)
        

सादे लिबास में संवेदनशील स्थानों पर रहेंगे पुलिसकर्मी

जासं, समस्तीपुर : दीपावली के मद्देनजर पुलिस ने भी अपनी चौकसी बढ़ा दी है। इस पर्व को लेकर पुलिस अधीक्षक ने स्वयं चप्पे-चप्पे पर पुलिसकर्मियों की तैनाती कर दी है। साथ ही थानाध्यक्षों की जबावदेही भी फिक्स र दी गई है। इसमें पटाखों की दुकानों, संवेदनशील स्थानों व काली पूजा स्थलों पर विशेष सतर्कता बरतने का निर्देश दिया गया है। वर्दीधारियों के अलावा सादी वर्दी में भी पुलिस कर्मियों को विभिन्न स्थलों पर त... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 09:34 PM (IST)
        

रालोसपा में शामिल होंगे नवीन

जासं, समस्तीपुर : पूर्व बिहार पीपुल्स पार्टी के जिलाअध्यक्ष सह समाजवादी नेता नवीन कुमार सिंह राष्ट्रीय लोक समता पार्टी में शामिल होंगे। इसकी जानकारी देते हुए रालोसपा के जिलाअध्यक्ष अनंत कुशवाहा ने बताया कि पार्टी में उन्हें महत्वपूर्ण जिम्मेवारी दी जाएगी। और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 09:34 PM (IST)
        

धार्मिक मेला आयोजन को ले बैठक

कल्याणपुर, संस : प्रखंड क्षेत्र के वासुदेवपुर बांध स्थित शक्तिकृष्ण साधना स्थल पर मंगलवार की शाम संस्कृत विकास संस्थानम के बैनर तले कार्तिक मास बूढ़ी गंडक धार्मिक मेला के आयोजन को लेकर बैठक हुई। अध्यक्षता पंडित गंगा नाथ झा ने की। इसमें सर्वसम्मति से 28 अक्टूबर को कार्तिक शुक्लपक्ष पंचमी को रामायण गोष्ठी के साथ इस धार्मिक मेला का शुभारंभ किया जाएगा। यह मेला छह नवंबर तक चलेगा। इसमें प्रतिहार पष्ठी व... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 03:19 AM (IST)
        
(News from Samastipur, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें