1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

समस्तीपुर

प्रदेश कार्यसमिति की बैठक की बनी रणनीति

समस्तीपुर। भारतीय जनता पार्टी किसान मोर्चा की बैठक में 03 सितंबर को जिले में होने वाली प्रदेश कार्यसमिति की बैठक पर विमर्श किया गया। अध्यक्षता जिला अध्यक्ष मनोज कुमार ¨सह ने की। बैठक में मोर्चा के प्रदेश उपाध्यक्ष राम सुमरन ¨सह ने कहा कि समस्तीपुर में किसान मोर्चा भाजपा की प्रदेश कार्य समिति की बैठक 03 सितंबर को होगी। इसमें किसान मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह सांसद विजय पाल ¨सह तोमर, नेता विधान म... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 11:34 PM (IST)
        

बालिकाओं का नि:शुल्क जीवन सुरक्षा बीमा

समस्तीपुर। सरायरंजन प्रखंड के रामचन्द्रपुर स्थित भाजपा नेता जयकृष्ण झा के आवास पर नि:शुल्क जीवन सुरक्षा बीमा योजना शिविर का आयोजन हुआ। शिविर में स्थानीय कस्तूरबा बालिका विद्यालय की 30 पूर्ववर्ती छात्राओं को नि:शुल्क प्रधानमंत्री जीवन सुरक्षा बीमा योजना से जोड़ा गया। बीमा की राशि भाजपा पंचायती राज प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष जयकृष्ण झा द्वारा भुगतान किया गया। इस अवसर पर स्वागत गान ¨पकी कुमारी द्वारा ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 11:32 PM (IST)
        

बैठक में हड़ताल की तैयारी की समीक्षा

समस्तीपुर। सीटू, एटक, एक्टू, इंटक केन्द्रीय ट्रेड यूनियन की संयुक्त बैठक में 2 सितंबर को होने वाले राष्ट्रव्यापी हड़ताल के तैयारी की समीक्षा की गई। वक्ताओं ने कहा कि बैंक, बीमा, डाक, आयकर आदि केन्द्रीय संगठन, अपराजपत्रित कर्मचारी महासंघ, महासंघ गोपगुट, विश्वविद्यालय शिक्षक एवं शिक्षकेतर कर्मचारी भी हड़ताल में शामिल होंगे। नेताओं ने कहा कि श्रम कानून में पूंजीपति के पक्ष में किए जा रहे बदलाव को हर ह... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 11:32 PM (IST)
        

निर्माण कामगार यूनियन की बैठक

समस्तीपुर। सरायरंजन बाजार में रविवार को बिहार राज्य कामगार यूनियन (सीटू) के अंचल कमेटी की एक बैठक हुई। अध्यक्षता कृष्ण कुमार शर्मा ने की। बैठक में मुख्य रूप से 12 सूत्री मांगों को लेकर 02 सितम्बर को आयोजित देशव्यापी हड़ताल को सफल बनाने का निर्णय लिया गया। यूनियन की प्रमुख मांगों में एलईओ एवं दलालों द्वारा गैर मजदूरों को निबंधन करने पर रोक लगाने, निबंधित यूनियनों की अनदेखी बंद करने, निबंधित मजदूरों... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 11:31 PM (IST)
        

समिति सदस्यों के साथ मारपीट, विरोध में सड़क जाम

समस्तीपुर। मथुरापुर ओपी क्षेत्र के रामनगर स्थित हनुमान मंदिर के पूजा समिति के सदस्यों के साथ शरारती तत्वों के द्वारा रविवार की गई मारपीट की घटना से आक्रोशित ग्रामीणों ने समस्तीपुर- इलमासनगर पथ को जाम कर दिया। गुस्साए ग्रामीण आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग करने लगे। सूचना पर कई थाने की पुलिस के साथ बीडीओ महेश चंद्र ने लोगों को शीघ्र आरोपियों की गिरफ्तारी कर लेने का आश्वासन दिया। इस दौरान मथुरापुर ओ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 11:30 PM (IST)
        

राजग का कार्यालय खुला

समस्तीपुर। उजियारपुर प्रखण्ड के सातनपुर चौक स्थित भाजपा पार्टी कार्यालय का नवनिर्माण कराकर इसे विधानसभा स्तरीय राजग कार्यालय बनाया गया है। इसका विधिवत उद्घाटन रविवार को पार्टी के लोकसभा प्रभारी वीरेन्द्र ¨सह एवं प्रदेश मंत्री नीलम सहनी ने किया। भाजपा मंडल अध्यक्ष यशवंत कुमार चौधरी, रालोसपा अध्यक्ष कमलेश कमल, लोजपा के भूपेन्द्र नारायण कुंवर की मौजूदगी में बड़े ही उत्साह के साथ गठबंधन दलों के कार्यकर... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 11:27 PM (IST)
        

वृद्ध बीमार बंदी को सदर अस्पताल में कराया भर्ती

समस्तीपुर । रोसड़ा उपकारा के एक बीमार विचाराधीन वृद्ध बंदी दिनेश मुखिया को जेल प्रशासन ने सदर अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया है। चिकित्सकों ने बताया मरीज को होमोग्लोबीन की कमी है। साथ हीं वह पाइल्स से पीड़ित है। जिसके कारण रक्त श्राव ज्यादा हो रहा है। बताया जाता है कि पिछले दस माह से भूमि विवाद में हुए मारपीट के मामले में वह जेल में बंद हैं। और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 11:26 PM (IST)
        

पीओ के खिलाफ शिक्षकों ने खोला मोर्चा

समस्तीपुर। बिहार पंचायत नगर प्रारंभिक शिक्षक संघ के नेताओं पर मुकदमा के खिलाफ सभी शिक्षक संगठन एकजुट हो गए हैं। सभी ने एक सितंबर को जिलाधिकारी के समक्ष प्रदर्शन का निर्णय लिया है। इसमें आयोजक संगठन के अलावा अराजपत्रित शिक्षक संघ एवं प्राथमिक शिक्षक संघ एवं प्रारंभिक शिक्षक संघ माध्यमिक शिक्षक संघ के सदस्य शामिल रहेंगे। यह जानकारी देते हुए बिहार पंचायत नगर प्रारंभिक शिक्षक संघ के जिला महासचिव कुमार... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 11:23 PM (IST)
        

इलाज में बरती लापरवाही, परिजनों ने किया हंगामा

समस्तीपुर। सदर अस्पताल के लेबर रूम में रविवार को इलाज में कोताही नहीं बरतने को लेकर प्रसूता के परिजनों ने जमकर हंगामा किया। अस्पताल प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की। परिजनों ने सिविल सर्जन डा. अवध कुमार से शिकायत भी की। सीएस ने उपाधीक्षक को बेहतर इलाज कराने का आदेश दिया। बता दें कि प्राथमिक स्वास्थ्य कल्याणपुर से चिकित्सकों ने बेहतर इलाज के लिए सदर अस्पताल रेफर कर दिया था। जहां ड्यूटी पर चिकि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 11:21 PM (IST)
        

देसी पिस्तौल व गोली के साथ अपराधी धराया

समस्तीपुर। एसपी के निर्देश पर रविवार की सुबह दल¨सहसराय पुलिस ने सरदारगंज चौक इलाके से चे¨कग के दौरान रितलाल मल्लिक नामक शातिर अपराधी को धर दबोचा। उसके पास से एक देशी पिस्तौल व दो कारतूस बरामद किए गए। यह गिरफ्तारी पुलिस की बड़ी सफलता मानी जा रही है। पूछताछ में उक्त अपराधी ने कई लूट मामलों में अपनी संलिप्ता स्वीकार की है। जिससे कई लूटकांड मामलों का पर्दाफाश हो गया है। एसपी सुरेश प्रसाद धौधरी को आज ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 11:20 PM (IST)
        

दो बाइक की टक्कर में युवक की मौत

समस्तीपुर। दो बाइक की टक्कर में शनिवार की देर शाम एक अधिवक्ता पुत्र की मौत हो गयी। वहीं दूसरा गंभीर रूप से घायल हो गया। प्राथमिकी दर्ज कर पुलिस ने लाश को पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया है। घटना ताजपुर थाना क्षेत्र के बसही गांव की बताई जाती है। बताया जाता है कि हलई ओपी के पचभिण्डा गांव के एक अधिवक्ता रविन्द्र प्रसाद ¨सह का पुत्र विपिन कुमार ¨सह (42) अपने किसी परिचित से मिलकर घर लौट रहा था... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 11:19 PM (IST)
        

धरना की सफलता की अपील

समस्तीपुर। उजियारपुर प्रखण्ड के लोहागीर गांव में माकपा लोकल कमेटी की बैठक रामाकान्त प्रसाद यादव की अध्यक्षता में हुई। इसमें केन्द्रीय समिति के आह्वान पर जन समस्याओं को लेकर प्रखण्ड मुख्यालय पर 1 सितम्बर को आयोजित होने वाले धरना कार्यक्रम को सफल बनाने का आह्वान किया गया। बैठक का पर्यवेक्षण सुरेन्द्र प्रसाद सिन्हा ने किया। मौके पर उपेन्द्र राय, विनोद शर्मा आदि मौजूद थे।और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 11:18 PM (IST)
        

माले-इनौस ने की सभा

समस्तीपुर। ताजपुर प्रखण्ड क्षेत्र के सिरसिया गांव में माले-इनौस की सभा संतोष कुमार की अध्यक्षता में हुई। सभा में स्थानीय मुद्दों पर चर्चा के उपरांत शाखा कमेटी का गठन किया गया। इसमें संतोष कुमार को सचिव चुना गया। सभा में आगामी 1 सितम्बर को प्रखण्ड पर आहूत किसान-मजदूरों के धरना में लोगों की अधिकाधिक भागीदारी की अपील की गई। सभा को जितेन्द्र सहनी, विनोद कुमार समेत अनेक नेताओं ने संबोधित किया। पर्यवेक्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 11:17 PM (IST)
        

डाक वितरक की प्रतिनियुक्ति की मांग

समस्तीपुर। सरायरंजन प्रखंड के भागवतपुर स्थित शाखा डाक घर में मात्र एक शाखा डाकपाल कार्यरत हैं। इससे उपभोक्ताओं को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। ये कार्यालय एवं डाक सामाग्रियों के वितरक का काम करते हैं। इनका कार्य क्षेत्र 10 किलोमीटर की दूरी तक में होता है। नतीजतन डाक वितरण में काफी विलंब होता है। बता दें कि पूर्व में यहां एक पोस्टमैन का पद था, जिसे अक्टूबर 2013 में समाप्त कर दिया गया। इस... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 11:15 PM (IST)
        

राम विवाह के साथ महायज्ञ संपन्न

समस्तीपुर। कल्याणपुर प्रखंड क्षेत्र के अजना गांव में तीन दिनों से चल रहा महाअष्टयाम सह राम विवाह राम कलेवा धूमधाम से संपन्न हो गया। तेलियानी टोला में फुदेनी साह के नेतृत्व में यजमान शिव नारायण साह द्वारा ग्रामीणों के सहयोग से यह आयोजन कराया गया था। मौके पर मदनपुर गांव के जगन्नाथ व्यास के नेतृत्व में दूरदर्शन कलाकार चंदेश्वर प्रसाद ¨सह, खुशबू मिश्रा, चंदू ठाकुर, श्याम कुमार, दीप नारायण, रंजन एवं शै... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 11:14 PM (IST)
        

विकास के मुद्दों पर होगा विधानसभा चुनाव

समस्तीपुर। चुनाव की तैयारी के क्रम विधानसभा स्तरीय एनडीए की चुनावी कार्यालय का विधिवत उद्घाटन किया गया। रविवार को स्थानीय पासवान चौक पर नेपाली ¨सह के आवासीय परिसर में इस कार्यालय का दीप प्रज्वलित कर विधिवत उद्घाटन भाजपा के जिलाध्यक्ष सुशील चौधरी एवं पूर्व जिलाध्यक्ष विजय कुमार शर्मा ने किया। जहां एनडीए के सभी दल के कार्यकर्ता मौजूद थे। अध्यक्षता प्रखंड अध्यक्ष राजकुमार पाल एवं संचालन विधानसभा प्रभ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 11:13 PM (IST)
        

बाइक की ठोकर से छात्रा जख्मी

समस्तीपुर : मुसरीघरारी थाना क्षेत्र के डिहवारणी स्थान के निकट रविवार की दोपहर बाइक की ठोकर से एक स्कूली छात्रा जख्मी हो गई। उसकी पहचान बथुआ बुजुर्ग निवासी राजकुमार राम की पुत्री रितु कुमारी के रूप में की गई है। ईलाज के लिए उसे एक निजी क्लिनिक में भर्ती कराया गया है।और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 11:11 PM (IST)
        

समर्थकों ने बताया ऐतिहासिक,विरोधियों ने कहा विफल

समस्तीपुर गठबंधन और सत्ता-उन्मुख राजनीति के मौजूदा दौर में भाजपा का यह आरोप खास मायने नहीं रखता कि गांधी मैदान में जेपी के अनुयायियों ने सत्ता के लिए उनके वैचारिक विरोधियों के साथ मंच साझा किया। गांधी मैदान में संपन्न स्वाभिमान रैली को वास्तव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ वृहद विपक्षी एकजुटता की शुरुआत का संकेत माना जा रहा है। गर्मी व धूप के बावजूद इतनी अधिक संख में समर्थकों व कार्यकर्ताओ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 11:10 PM (IST)
        

मैक्सो में ट्रक ने मारी टक्कर, महिला की मौत, तीन गंभीर

समस्तीपुर। दल¨सहसराय थाना क्षेत्र के ढेपुरा गांव के समीप एनएच 28 पर राजीव लाइन होटल के समीप रविवार की सुबह साढ़े छह बजे गंगा स्नान को जा रहे यात्रियों से भरी मैक्सो में एक ट्रक ने टक्कर मार दी। जिससे एक महिला यात्री की मौके पर हीं मौत हो गई। जबकि एक किशोर व महिला समेत तीन लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गए। मृतका की पहचान मधुबनी जिले के लदनिया थाना क्षेत्र के एकहरी गांव निवासी उमा देवी के रूप में हुई है... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 11:07 PM (IST)
        

सर्पदंश से युवक की मौत

समस्तीपुर। कल्याणपुर के सीमावर्ती दौलतपुर वार्ड एक में शनिवार की रात सुप्तावस्था में एक युवक को विषधर ने कान में काट लिया। जिससे उसकी मौत निजी चिकित्सालय जाते-जाते हो गई। उसकी पहचान मो. सफीक अंसारी के पुत्र मो. इस्माइल अंसारी के रूप में की गई। और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 11:06 PM (IST)
        
(News from Samastipur, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें