1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

समस्तीपुर

केंद्र सहयोग को तैयार

- राज्य की पहल पर वित्त रहित शिक्षकों की समस्या भी होगी दूर विभूतिपुर, हसनपुर : अगर राज्य सरकार पहल करे तो वित रहित शिक्षा नीति के तहत कार्यरत शिक्षकों की समस्या के समाधान के लिए केन्द्र हर संभव सहयोग देने के लिए तैयार है। क्योंकि वित्त रहित शिक्षा नीति बिहार के लिए कलंक का विषय रहा है। यह बात केन्द्रीय मंत्री उपेन्द्र कुशवाहा ने कही। वे विभूतिपुर और हसनपुर में बातें कर रहे थे। उन्होंने कहा कि ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 04:12 AM (IST)
        

अपराधियों को मिल रहा आ‌र्म्स लाइसेंस व्यवसायियों को नहीं : चौरसिया

समस्तीपुर, संस : अपराधियों को आ‌र्म्स लाइसेंस आसानी से दिया जाता है, लेकिन व्यवसायियों को लाइसेंस देने में आनाकानी की जाती है। व्यवसायियों को व्यवसाय और अमनचैन प्रदान करने के लिए वैश्य समाज के लोग संगठन बनाएंगे। ये बातें गुरुवार को वैश्य महासम्मेलन के प्रदेश अध्यक्ष गंगा प्रसाद चौरसिया ने कही। वे यहां भाजपा नेता मनोज गुप्ता के आवास पर संवाददाताओं को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि पूसा थाना ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 04:12 AM (IST)
        

आधार कार्ड से जुड़ेगा मतदाता सूची

रोसड़ा, संस : अनुमंडलाधिकारी कुंदन कुमार ने सभी बीएलओ को अपने-अपने क्षेत्र में संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्य निर्धारित अवधि में पूरा करने का निर्देश दिया है। उन्होनें मतदाता सूची को आधार कार्ड से जोड़ने पर बल देते हुए आधार नम्बर के साथ-साथ मोबाईल एवं मतदाताओं का ई-मेल आईडी कलेक्ट करने का निर्देश दिया। अनुमंडलीय सभागार में आयोजित बीएलओ की बैठक में एसडीओ ने संक्षिप्त पुनरीक्षण से सम्बन्धित विस्तृत जानकारी... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 04:11 AM (IST)
        

ट्रक दुर्घटनाग्रस्त, चालक की मौत

दल¨सहसराय, संस : बिहारशरीफ से प्याज लेकर बरौनी जा रही एक ट्रक गुरुवार की सुबह थाना क्षेत्र के एनएच 28 स्थित बसढि़या के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गई। इसमें चालक शैलेंद्र कुमार की मौके पर ही मौत ही हो गई। घटना के बाद से उपचालक फरार बताया गया है। यह घटना उस समय हुई जब ट्रक संख्या बीआर 21 के/3329 बरौनी की ओर जा रही थी। अभी वह बसढ़यिा के पास पहुंची ही थी कि ट्रक अनियंत्रित हो गई और सड़क किनारे एक वट वृक्ष... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 01:12 AM (IST)
        

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने स्वीप की समीक्षा की

जासं, समस्तीपुर : विधानसभा चुनाव 2015 को लेकर अपर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी आर. लक्ष्मणन की अध्यक्षता में विडियो कांफ्रेंसिग द्वारा कार्य प्रगति की समीक्षा की गई। प्रभारी उप विकास आयुक्त सह अध्यक्ष जिला स्वीप कोर कमेटी सह डायरेक्टर डीआरडीए कृत्यानंद ¨सह द्वारा विधानसभा चुनाव के लिए स्वीप कार्यक्रमों की रूपरेखा से अवगत कराया गया। उन्होंने कहा कि डीडीसी की अध्यक्षता में चार सदस्यीय स्वीप कोर कमेटी ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 01:12 AM (IST)
        

टेंपो पलटने से आधा दर्जन जख्मी

जासं, समस्तीपुर : मुफस्सिल थाना क्षेत्र के मोहनपुर स्थित प्लाई फैक्ट्री के पास पिकअप ने गुरुवार सुबह टेंपो को ठोकर मार दी। इससे टेंपो पलट गया। साथ ही उसमें सवार आधा दर्जन से अधिक यात्री जख्मी हो गए। घटना के बारे में बताया है कि मुसरीघरारी से समस्तीपुर आ रहा टेंपो को उसी दिशा से आ रहे पिकअप ने मोहनपुर पुल से आगे बढ़ते ही पीछे से साइड लेने के क्रम में ठोकर मार फरार हो गया। ठोकर लगते ही टेंपो पलट गया... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 01:12 AM (IST)
        

प्रकृति के तांडव को नजदीक से देखा

रोसड़ा, संस : प्रखंड के मुरादपुर गांव के एक ही परिवार के करीब दो दर्जन लोग नेपाल के काठमांडु से सलामत घर तो लौट आए हैं, लेकिन सबकी आंखों में खौफ आज भी दिख रहा है। दशकों से मजदूरी कर काठमांडु में जीवनयापन करने वाला यह परिवार सपने में भी नहीं सोचा था कि जान के लाले पर जाएंगे। बुधवार को घर के दरवाजे पर भविष्य की ¨चता में डूबे परिवार के सदस्य रोजी - रोटी के लिए परेशान दिख रहे थे। पूछे जाने पर दास्तां स... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 01:12 AM (IST)
        

हत्यारोपियों को मंत्री का संरक्षण : गंगा

- मंटू की तस्वीर पर पुष्प अर्पित कर दी श्रद्धांजलि - मृतक के परिजनों को दिया सांत्वना पूसा रोड, संस : अखिल भारतीय वैश्य महासम्मेलन के प्रदेश अध्यक्ष सह उप नेता भाजपा विधान परिषद गंगा प्रसाद ने कहा कि पूर्व मुखिया के हत्यारोपियों को जदयू नेताओं व राज्य सरकार के मंत्री का संरक्षण मिल रहा है। इसके कारण उनकी गिरफ्तारी नहीं हो रही है। ये मंत्री अगला चुनाव गुंडों के बलबूते ही जीतना चाह रहे हैं। इसमें ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 01:12 AM (IST)
        

सर, पति ने जमीन बेच दिया

जासं, समस्तीपुर : सर, पति ने मेरे हिस्से की जमीन बेच दी है। हमलोगों को जीवन यापन में समस्या हो रही है। यह शिकायत लेकर जनता दरबार में बंगरा थाने के मानपुरा गांव की विभा देवी पहुंची थी। मामले की सुनवाई कर रहे जिलाधिकारी एम रामचंद्रुडु ने संबंधित विभाग को जांच कर कार्रवाई का आदेश दिया। वारिसनगर के हांसा पंचायत के बैजू साह एवं अन्य ग्रामीण पेंशन स्वीकृति पावती रसीद प्राप्त होने के बावजूद आज तक प... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 01:12 AM (IST)
        

चौथे दिन भी अनशन जारी, हालत बिगड़ी

- विरोध में निकाला प्रतिरोध मार्च - कहा-अभियुक्त खुलेआम घुम रहा, पुलिस बचा रही जासं, समस्तीपुर : दलित महिला रेलकर्मी मनीषा कुमारी के साथ छेड़खानी के खिलाफ सरकारी बस स्टैंड में भाकपा माले कार्यकर्ता उपेन्द्र राय का अनशन गुरुवार को भी जारी रहा। अनशन के दौरान आंदोलनकारी की बिगड़ रही स्थिति को लेकर पार्टी कार्यकर्ताओं ने रोष जताया और कहा कि प्रशासन अब तक अनशनकारी की सुधि नहीं ले रहा है। उनकी हालत दिनो... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 01:12 AM (IST)
        

टॉपरों की सूची पर समस्तीपुर का कब्जा

20 एसएएम 15 से 19 24, 25, - मऊ बाजितपुर प्लस टू उत्तर का छात्र बना स्टेट टॉपर जासं, समस्तीपुर : इंटर विज्ञान में स्टेट टॉपरों की सूची पर समस्तीपुर जिले के छात्रों का फिर कब्जा बरकरार रहा। मऊ बाजितपुर प्लस टू उत्तर का छात्र विकास कुमार ¨सह 429 अंक हासिल कर स्टेट टॉपर बना है। यह आइआइटी करना चाहता है। विकास के पिता राजेश कुमार ¨सह किसान हैं। राज्य स्तर पर दूसरे, पांचवें, छठे, नौवें तथा 11वें स्थान... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 04:29 AM (IST)
        

कर्पूरी पार्क के नाम पर जननायक का अपमान

- रेलवे कर्पूरी पार्क बना जुआ घर और पशुओं का चारागाह शाहपुरपटोरी, संस : जननायक कर्पूरी ठाकुर का भारतीय रेल व आम लोग कितना सम्मान करते है इसका अनुमान पटोरी रेलवे परिसर में बने कर्पूरी पार्क को देखकर सहज ही लगाया जा सकता है। पटोरी के लोगों के उपयोग, बच्चों के खेलने और अन्य कई उपयोगों के लिए बना यह कर्पूरी पार्क अब शहरवासियों के लिए कूड़ादान व युवाओं के जुआघर बनकर रह गया है। पटोरी बाजार तथा रेलवे परि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 May 2015 04:12 AM (IST)
        

दुकान में चोरी करते रंगे हाथ दो धराए

- सभी सामान बरामद, खानपुर पुलिस को मिली सफलता खानपुर, संस : थाने के चकवाखर चौक पर किराना दुकान में चोरी करते दो चोर को चौकीदार की सूझबूझ के कारण रंगे हाथ दबोच लिया गया। उसके पास से चोरी के सामान भी बारामद कर लिया गया। घटना सोमवार की रात की है। जानकारी के अनुसार चकवाखर चौक स्थित साहू किराना के मालिक शंभू साह लगभग 9 बजे दुकान बंद कर घर चले गए। इस बीच रात्रि करीब एक बजे दुकान की चाहारदीवारी फांदकर ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 May 2015 01:08 AM (IST)
        

कलश यात्रा के साथ महाविष्णु यज्ञ शुरू

- 1151 कुंवारी कन्याओं के साथ जुटे हजारों श्रद्धालु - दस दिनों तक चलेगा महाविष्णु यज्ञ मोरवा, संस : प्रखंड के ररियाही पंचायत में मंगलवार को श्री श्री 108 महाविष्णु यज्ञ के लिए कलश यात्रा निकाली गई। इस भव्य कलशयात्रा में ग्यारह सौ इक्यावन कुंवारी कन्याओं के साथ क्षेत्र के हजारों श्रद्धालु शामिल हुए। नून नदी के वरुणा पुल घाट से पावन जल भरकर क्षेत्र की परिक्रमा करते हुए कलश यात्रा यज्ञ स्थल पर पहु... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 May 2015 01:08 AM (IST)
        

ईसीआरकेयू का रेल मंडल कार्यालय पर प्रदर्शन

- मंडल रेल प्रबंधक कार्यालय के समक्ष की नारेबाजी - आरक्षण पर्यवेक्षक को नहीं छोड़ने तक आंदोलन जारी रखने का निर्णय समस्तीपुर, संवाद सहयोगी : मंडल रेल प्रबंधक कार्यालय के समक्ष मंगलवार को ईस्ट सेंट्रल रेलवे कर्मचारी यूनियन के बैनर तले रेल कर्मचारियों की गेट मी¨टग हुई। इस दौरान सभी ने आरपीएफ के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की। अध्यक्षता मंडल मंत्री विश्वमोहन ¨सह ने की। इसमें मंडल के विभिन्न स्टेशनों के ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 May 2015 01:08 AM (IST)
        

नियोजन सह मार्गदर्शन मेले में 24 कंपनियों ने लगाए स्टॉल

जासं, समस्तीपुर : मंगलवार को श्रम संसाधन विभाग द्वारा जिला नियोजनालय में जिला स्तरीय नियोजन सह मार्ग दर्शन मेले का आयोजन किया गया। इसका उद्घाटन प्रमंडल उपनिदेशक मनोज कुमार शर्मा ने दीप प्रज्जवलित कर किया। इस अवसर पर श्रम अधीक्षक शिवनाथ पांडेय, आइटीआइ के प्राचार्य संजीव कुमार एवं उद्योग विस्तार पदाधिकारी सुरेश मिश्र मौजूद थे। मंच संचालन जिला नियोजन पदाधिकारी अश्वजीत कुमार पराशर ने किया। इस दौरान ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 May 2015 01:08 AM (IST)
        

रोसड़ा-शिवाजीनगर पथ पर यातायात ठप

- गड्ढों में तब्दील सड़क पर जल जमाव बना कारण - ग्रामीणों ने दी आंदोलन की चेतावनी रोसड़ा, संस : वर्षों से गड्ढों में तब्दील रोसड़ा-शिवाजीनगर पथ पर मंगलवार को यातायात पूर्णत: ठप हो गया। सड़क के बीचों-बीच बने बड़े-बड़े गड्ढों में जल जमाव के कारण वाहन चालक उक्त सड़क से गुजरने की हिम्मत नहीं जुटा पा रहे हैं। कई स्थानों पर 03 से 04 फीट गहरा खाई हो जाने के कारण वह मौत की कुंआ में तब्दील हो गया है। ग्रामीणों क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 May 2015 01:08 AM (IST)
        

चंदौली की टीम ने कप पर जमाया कब्जा

हसनपुर, संस : बिथान प्रखंड क्षेत्र के युवा क्रिकेट क्लब करांची रामनगर के द्वारा दस दिवसीय क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन किया गया। टूर्नामेंट का फाइनल मैच सिरसिया बनाम चंदौली के बीच खेला गया। टॉस जीतकर चंदौली की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 152 रन बनाया। जिसके जबाब में सिरसिया की टीम मात्र 130 रन ही बना पायी। चंदौली की टीम 22 रन से विजयी घोषित की गई। मैन आफ द मैच गोविन्द कुमार चुने गए। विजेता टीम ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 May 2015 01:08 AM (IST)
        

चुनाव प्रबंधन योजना बनाने का निर्देश

जासं, समस्तीपुर : जिला पदाधिकारी एम रामचंद्रुडु ने जिला चुनाव प्रबंधन योजना बनाने का निर्देश उप निर्वाचन पदाधिकारी को दिया है। इसे सर्वोच्च प्राथमिकता देना है। उन्होंने बीएलओ तथा सभी पदाधिकारियों का आधार कार्ड नम्बर, मोबाइल नम्बर, ई-मेल आईडी तैयार करने का निर्देश दिया। वे सोमवार को अधिकारियों के साथ समीक्षात्मक बैठक कर रहे थे। उन्होंने कहा है कि चुनाव कार्य की महत्ता को देखते हुए कोई भी अधिकारी ब... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 May 2015 01:06 AM (IST)
        

आरपीएफ के कार्यों को निपटाते है वेंडर

दल¨सहसराय, संस.: भारतीय रेलवे ट्रेनों के सुरक्षित परिचालन को बनाए रखने के लिए जिन्हें तैनात किया है वे खुद आराम फरमाते है और ट्रेन की सुरक्षा व्यवस्था को स्थानीय वेंडर के हाथों में सौंप देते हैं। कुछ ऐसा ही नजारा सोमवार की सुबह करीब 6:30 बजे देखने को मिला जब दिल्ली-बरौनी स्पेशल सुपरफास्ट ट्रेन के खुलते ही कुछ यात्रियों ने ट्रेन में वैक्यूम कर दिया। इस दौरान वे सभी उसमें से उतर भी गए। इसमें शामिल स... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 May 2015 01:06 AM (IST)
        
(News from Samastipur, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें