Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 20,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

समस्तीपुर

मेन्यू का अनुपालन नहीं करनेवाले पर होगी कार्रवाई

शिवाजीनगर, संस : बीआरसी केंद्र में प्रखंड के सभी प्राथमिक एवं मध्य विद्यालय के प्रधानाध्यापकों की मासिक बैठक दो पाली में प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी अभय कुमार की अध्यक्षता में हुई। उन्होंने बैठक में उपस्थित शिक्षकों को संबोधित करते हुए कहा आगामी 22 सितंबर को वर्ग 3, 5 एवं 7 के छात्रों का मूल्यांकन एक साथ करना है। उन्होंने कहा कि मेन्यू का अनुपालन नहीं करनेवाले प्रधानाध्यापकों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 02:33 AM (IST)
        

बिजली-पानी के लिए सड़क पर उतरे लोग

उजियारपुर, संस : प्रखण्ड की पतैली पश्चिमी, गावपर आदि स्थानों पर कायम बिजली की समस्या से नाराज लोगों ने शुक्रवार को समस्तीपुर-दलसिंहसराय पथ को गावपुर योगी चौक के समीप जाम कर दिया। ग्रामीणों की मागों का समर्थन में माकपा अंचल कमिटि के कार्यकर्ताओं ने भी किया। लोगों ने सड़क पर धरना दिया। सडक जाम का नेतृत्व माकपा के अंचल मंत्री महावीर पोद्दार कर रहे थे। इस कारण इस पथ पर लगभग 5 घटों तक यातायात पूरी तरह ठ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 02:33 AM (IST)
        

दूसरे दिन भी छात्रों का अनशन जारी

जासं, समस्तीपुर : जिले में बढती अपराधिक घटनाओं व अन्य मांगों के समर्थन में दूसरे दिन भी छात्र नेताओं का अनशन जारी रहा। अनशन स्थल पर आयोजित सभा को संबोधित करते हुए वक्ताओं ने कहा कि अनशनकारियों की सुधि लेने प्रशासन, पुलिस व डाक्टर कोई भी नहीं पहुंचे। अनशन के समर्थन में शनिवार की शाम मशाल जुलूस निकालने, 21 सितंबर को प्रतिरोध मार्च निकालने की घोषणा की गई। अनशनकारियों में रुपेश कुमार झा, रजनीश तिवारी ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 08:55 PM (IST)
        

मोहिउद्दीननगर में मिला युवक का शव, सनसनी

मोहिउद्दीननगर, संस. : वाया नदी के मरवा घाट पर तेतारपुर गांव के समीप शुक्रवार को अज्ञात युवक का शव मिलने के बाद क्षेत्र में सनसनी फैल गई है। शव को देखने व उसकी पहचान को लेकर आसपास के ग्रामीणों की भीड़ मौके पर जमा हो गई। परंतु, उसकी पहचान नहीं हो पाई है। स्थानीय लोगों का कहना है कि युवक गुरुवार की शाम नशे की हालत में देखा गया था। हालांकि इसका कोई प्रमाण नहीं मिला है। बताते हैं कि शुक्रवार की अल सुबह ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 08:49 PM (IST)
        

विद्युत कनेक्शन लेने उमड़ी लोगों की भीड़

दलसिंहसराय, संस. : नि:शुल्क विद्युत कनेक्शन शिविर में शुक्रवार को स्थानीय विद्युत कार्यालय पर काफ ी संख्या में लोग पहुंचे। सहायक कनीय अभियंता सुनील कुमार ने बताया की इस शिविर का आयोजन 16 सितम्बर से 21 सितंबर किया जाएगा। इस शिविर के तहत अधिक से अधिक घरों मे बिजली कनेक्शन पहुंचाना विभाग की प्राथमिकता है। पिछले दो दिनों में केवल 44 आवेदन ही मिले थे। परंतु, आज लोगों की संख्या काफी अधिक है और अबतक कु... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 08:47 PM (IST)
        

देहाती क्षेत्र में जाएं डॉक्टर : डीएम

जासं, समस्तीपुर : देहाती क्षेत्र के अस्पतालों में प्रतिनियुक्त चिकित्सक वहां जाकर मरीजों का इलाज करें। डाक्टरों की पीएचसी में उपस्थित सुनिश्चित कराने तथा नियमित स्वास्थ्य सेवा मुहैया कराने के लिए लगातार अस्पतालों का निरीक्षण होगा। स्वास्थ्य विभाग की बैठक में जिलाधिकारी एम रामचंद्रुडु ने यह निर्देश दिए। उन्होंने सीएम को नियमित निरीक्षण कर प्रतिवेदन देने को कहा है। सभी एसडीओ को अपने क्षेत्र में प्र... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 08:36 PM (IST)
        

धराया पॉकेटमार

रोसड़ा, संस : स्थानीय स्टेट बैंक के मुख्य शाखा में शुक्रवार को एक ग्राहक से 19 हजार रुपया पाकेटमारी कर निकलने का प्रयास कर रहे एक पाकेटमार को पकड़ कर लोगों ने पुलिस हवाले कर दिया। पूछताछ के क्रम में उसने अपनी पहचान समस्तीपुर स्टेशन चौक निवासी संजय कुमार सिंह के रूप में बतायी है। जानकारी के अनुसार शहर का मो. युनूस रुपया जमा करने बैंक गया था। और जमा पर्ची ले ही रहा था उसी बीच पॉकेमार ने हाथ साफ कर लिय... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 08:34 PM (IST)
        

स्कूलों में ड्राप आउट का अध्ययन करने पहुंची यूएसए की टीम

जासं, समस्तीपुर : यहां के स्कूलों से बच्चों के ड्राप आउट से अमेरिका चिंतित है। गुरुवार को दो सदस्यीय अमेरिकी टीम स्कूलों में ड्राप आउट का अध्ययन करने पहुंची। टीम ड्राप आउट पर डाक्यूमेंटरी फिल्म बनाएगी। यूएसए से आई टीम में मिस जेनेफर तथा मिस्टर डेविड शामिल हैं। गुरुवार की शाम टीम मोहनपुर स्थित क्वैस्ट एलाइंस संस्था पर जाकर ड्राप आउट पर चल रहे कार्यक्रम का जायजा लिया। संस्था के सदस्यों के साथ-साथ शि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 11:28 PM (IST)
        

अनियंत्रित ट्रक से बाल-बाल बचे लोग

रोसड़ा, संस : रोसड़ा-समस्तीपुर स्टेट हाईवे पर थाना के रहुआ गाव के निकट एक अनियंत्रित ट्रक ने सड़क किनारे बने एक घर एवं मंदिर को क्षतिग्रस्त करते हुए चाय-पान की दुकान को ध्वस्त कर डाला तथा विद्युत पोल एवं पेड़ों को भी नुकसान पहुंचाया। हालाकि इस घटना में किसी की हताहत होने की सूचना नहीं है। बीती रात घटना के दौरान आवाज सुन लोगों को जुटते देख ट्रक को छोड़ चालक एवं खलासी फरार हो गया। सूचना पर पहुंची रोसड़ा प... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 11:27 PM (IST)
        

पंचम व परीक्षित ने मिलकर लगाया शव को ठिकाने

जासं, समस्तीपुर : एक जांच केन्द्र संचालक के आवास पर सजी महफिल के दौरान हुई निजी नर्सिग होम के कम्पाउंडर की मौत मामले में पुलिस जांच तेज हो गई है। घटना में गिरफ्तार सिपाही भगवान सिंह व अमित सिंह उर्फ राही पंचम को जेल भेज दिया गया है। एसपी ने इस घटना में संलिप्त पाये गए दो पुलिस जवानों को निलंबित करते हुए उन पर विभागीय कार्रवाई शुरू कर दी है। इस घटना में संलिप्त अन्य आरोपियों एवं पुलिस के एक फरार जव... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 11:26 PM (IST)
        

स्कूल से कंप्यूटर व अन्य संयंत्रों की चोरी

मोहनपुर, संस : थानाक्षेत्र के श्री शकर उच्च विद्यालय, रसलपुर के कंप्यूटर कक्ष का ताला तोड़ अज्ञात अपराधियों ने कंप्यूटर व उससे जुड़े संयंत्रों की चोरी कर ली। चोरी गए संयंत्रों की कीमत करीब पांच लाख बताई गई है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। जानकारी के अनुसार विश्वकर्मा पूजा को लेकर विद्यालय में छुंट्टी थी। इस स्थिति में मंगलवार को पढ़ाई होने के बाद विद्यालय बंद हो गया। इसके बाद गुरुवार को जब विद्याल... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 11:24 PM (IST)
        

सूची में संशोधन को लेकर प्रदर्शन

दलसिंहसराय, संस : प्रखंड विकास पदाधिकारी के कार्यालय के समक्ष गुरुवार को चकवहाउद्दीन पंचायत के दर्जनों लोगों ने अपनी एक सूत्री मांगों के समर्थन में प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों की मांग थी पैक्स अध्यक्ष सियाराम राय के यहां मतदाता सूची में नाम जोड़ने के लिए आवेदन व शुल्क भी जमा किया था। लेकिन, उस मतदाता सूची में अबतक नाम नहीं जोड़ा गया। बीडीओ से इस बात की ताकीद भी की गई कि यदि नाम नहंी जोड़ा जाएगा तो... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 11:23 PM (IST)
        

ताजपुर में दो शातिर बदमाश धराए

ताजपुर, संस. : ताजपुर पुलिस ने थाना क्षेत्र के अनुराग कोल्ड स्टोरेज परिसर में स्थित स्टेट बैंक ऑफ इंडिया शाखा की एटीएम के बाहर दो युवकों को संदिग्ध स्थिति में गिरफ्तार किया। पुलिस द्वारा पूछताछ एवं छानबीन के बाद दोनों अपराधी निकले। उनकी पहचान कल्याणपुर थाना क्षेत्र के अकबरपुर गाव के कौशल कुमार सिंह एवं पंकज कुमार सिंह उर्फ टिंकू के रूप में की गई है। पुलिस के अनुसार दोनों अपराधी समस्तीपुर के अलाव... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 11:22 PM (IST)
        

नशे में धुत सिपाही ने किया बवाल

जासं, समस्तीपुर : पुलिस जवान की सर्विस रिवाल्वर की गोली से कम्पाउंडर की मौत का मामला अभी सुलझा भी नहीं था कि गुरुवार को एक और सिपाही अपने रुतबे में रहा। नशे में धुत उस सिपाही ने मुफस्सिल थाना क्षेत्र के शंभूपट्टी गांव में अपना तांडव मचाया। बताते हैं कि इस दौरान नंग-धड़ग स्थिति में वह उल-जुलूल हरकत करता रहा। सूचना पर पहुंची मुफस्सिल थाना की पुलिस ने उसे पकड़ सदर अस्पताल में भर्ती कराया। जहां उसकी जा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 11:22 PM (IST)
        

ट्रैक्टर से कुचलकर युवक की मौत

ताजपुर, संस : बंगरा थाने के कोठिया गाव में बुधवार रात एक ट्रैक्टर की ठोकर से बाइक सवार युवक की मौत हो गई। घटना के संबंध में बताया जाता है कि कोठिया निवासी रामदेव साह का पुत्र शकर साह (32) अपनी बाइक से घर जा रहा था। इसी बीच रास्ते में एक अज्ञात ट्रैक्टर ने उसे ठोकर मार दिया। वह वहीं पर गिर परा और बुरी तरह जख्मी हो गया। स्थानीय लोगों ने उसे उठा कर ताजपुर रेफ रल अस्पताल पहुचाया। स्थिति चिंताजनक देख ड... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 11:21 PM (IST)
        

गबन के आरोप में पंचायत सचिव बर्खास्त

जासं, समस्तीपुर : जिलाधिकारी एम. रामचंद्रुडु ने शिवाजीनगर के शंकरपुर एवं डुमरा मोहन पंचायत के तत्कालीन पंचायत सचिव अमरनाथ ठाकुर को सरकारी योजनाओं के 43 लाख 52 हजार 384 रुपये गबन के मामले में सेवा से बर्खास्त कर दिया है। शिवाजीनगर के बीडीओ को गबन की गई सरकारी राशि की वसूली के लिए कानूनी प्रक्रिया शुरू करने का आदेश दिया है। जिलाधिकारी ने कहा है कि उनके उपर लगे सभी आरोप गंभीर है। सभी आरोप प्रमाणित क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 11:20 PM (IST)
        

शिक्षक हत्याकांड : दो आरोपियों ने किया सरेंडर

मुसरीघरारी, संस : थानाक्षेत्र के रूपौली बुजुर्ग गांव में सोमवार की सुबह रंगदारी नहीं देने को लेकर हुई उत्क्रमित मध्य विद्यालय बखरी सुगापाकड़ के प्रधानाध्यापक बालेश्वर महतो की नृशंस हत्याकांड में पुलिस कार्रवाई तेज हो गई है। पुलिस द्वारा लगातार की जा रही कार्रवाई से खौफजदा दो आरोपियों ने थानाध्यक्ष अरुण कुमार के समक्ष गुरुवार को आत्मसर्पण कर दिया। वहीं पुलिस ने शेष बचे पांच आरोपियों के खिलाफ कुर्की ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 11:20 PM (IST)
        

हादसों में छात्रा समेत दो की मौत, सड़क जाम

जेएनएन, समस्तीपुर : जिले के दो अलग-अलग जगहों पर हुए सड़क हादसों में एक छात्रा समेत दो लोगों की मौत हो गई। घटनाएं सरायरंजन व दलसिंहसराय थाना क्षेत्र में हुईं। सरायरंजन में गुरुवार को छात्रा की मौत के बाद लोगों ने जमकर बवाल काटा। राष्ट्रीय उच्च पथ संख्या 103 को जाम कर दिया। मुआवजे और दोषी को पकड़ने की मांग करने लगे। इस बीच लोगों की भीड़ ने घटहो थाना की जीप को पलट दिया और वरीय अधिकारियों को बुलाने की मा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 11:19 PM (IST)
        

नशाखुरानों ने अधेड़ को लूटा

सरायरंजन, संस : थाना क्षेत्र के भगवतपुर स्थित एनएच 103 के किनारे एक गढ़े से बुधवार की सुबह पुलिस ने नशाखुरानी के शिकार एक अज्ञात अधेड़ व्यक्ति (50) को बेहोशी की हालत में बरामद किया है। बेहोश अधेड़ को तत्काल इलाज के लिए पीएचसी सरायरंजन में भर्ती कराया गया। पर इलाज के पाच घटे बाद भी होश में नहीं आने पर उक्त अधेड़ को बेहतर इलाज के लिए सदर अस्पताल रेफ र कर दिया गया है। बेहोश अधेड़ के पास से सिलीगुड़ी से मु... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 11:19 PM (IST)
        

पीड़ितों को राशि भेजने का निर्णय

दलसिंहसराय, संस : नगर भाजपाध्यक्ष के आवास पर सोमवार की देर रात नगर मंडल के सदस्यों की एक बैठक हुई। इसमे जम्मू व काश्मीर के बाढ़ पीड़ितों की सहायता में राशि संग्रहित कर प्रधानमंत्री के राहतकोष में भेजने का निर्णय लिया गया। बैठक में रामकुमार लाल, अजय अग्रवाल, श्याम कुमार लाल, दीपक कुमार डोकानिया, दिलीप कुमार साह, रंजीत कुमार व संतोष कुमार आदि उपस्थित रहे। उक्त जानकारी सुरेन्द्र पासवान ने दी। और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 01:41 AM (IST)
        
(News from Samastipur, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें