Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 22,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

समस्तीपुर

चोरी करते रंगेहाथ पकड़ी गई महिला

दलसिंहसराय, संस : समस्तीपुर रेलवे स्टेशन पर ट्रेन पकड़ने के क्रम में एक महिला ने महिला यात्री की बैग उड़ा ली। बैग में जेवर व नगद रखा हुआ था। दलसिंहसराय रेलवे स्टेशन पर यात्रियों ने बैग चुराने वाली महिला को बंधक बना लिया। महिला बुधवार को समस्तीपुर में हुए शादी समारोह से लौट रही थी। मिली जानकारी के मुताबिक मधेपुरा जिला के बिहारी गंज गांव निवासी मनोज कुमार साह की पत्‍‌नी रागनी कुमारी अपनी बहन बेटी क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 01:58 AM (IST)
        

रबी महोत्सव में किसानों ने सीखे खेती के गुर

विद्यापतिनगर, संस : प्रखंड अंतर्गत विद्यापति उच्चतर माध्यमिक विद्यालय मऊ बाजिदपुर दक्षिण परिसर में आयोजित रबी महोत्सव सह किसान जागरुकता शिविर का उदघाटन गुरुवार को प्रखंड प्रमुख रामप्रकाश महतो ने किया। उद्घाटन के उपरात उपस्थित किसानों को संबोधित करते हुए हरेश प्रसाद सिंह ने कहा कि किसान के साथ कृषि विभाग मजाक कर रहा है। प्रखंड के 90 प्रतिशत किसानों ने अपने अपने खेतों में जुताई व बुआई कर ली है और रब... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 01:58 AM (IST)
        

क्रॉस कंट्री रेस में यूआर कॉलेज का परचम

रोसड़ा, संस : नालंदा जिले के राजगीर में संपन्न मैराथन रेस प्रतियोगिता के बीच 12 किलोमीटर क्रास कंट्री में यूआर कॉलेज रोसड़ा के छात्र वैद्यनाथ दास ने राज्य स्तर पर दूसरा स्थान प्राप्त किया है। उक्त प्रतियोगिता में शामिल हुए एक मात्र प्रतिभागी वैद्यनाथ की इस सफलता पर कॉलेज के शिक्षक एवं कर्मियों के अलावा छात्रों व खेल प्रेमियों में भी हर्ष व्याप्त है। सफल छात्र को बधाई देने का तांता लगा हुआ है। कॉलेज ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 01:58 AM (IST)
        

शादी की नीयत से छात्रा का अपहरण

रोसड़ा, संस : थाना क्षेत्र के हरिपुर गांव से एक छात्रा के अपहरण का मामला प्रकाश में आया है। अपहृता के पिता द्वारा रोसड़ा थाना में दिए गए आवेदन में गांव के ही जय प्रकाश पासवान सहित तीन लोगों को आरोपित किया है। पिता के अनुसार विगत 15 नवंबर को सुबह में उसकी पुत्री ट्यूशन पढ़ने के लिए घर से निकली थी। काफी देर तक नहीं लौटने के बाद खोजबीन किया गया। इस दौरान उसे जानकारी मिली की आरोपितों द्वार शादी की नीयत... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 01:58 AM (IST)
        

शराबी बेटे ने की मां की हत्या

रोसड़ा, संस : थाना के भिड़हा गांव में एक शराबी पुत्र ने अपनी ही मां की नृशंस हत्या चाकू से प्रहार करके कर दी। घटना का कारण मां द्वारा जमीन बेचने का विरोध किया जाना बताया जा रहा है। गुरुवार की संध्या चार बजे के करीब हुई इस घटना की सूचना देर से मिलने पर रोसड़ा पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर शव को कब्जे में ले लिया है। लेकिन, तब तक हत्यारा बेटा करूणानिधान उर्फ भिखारी राय, छुरा सहित फरार होने में सफल रहा। ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 01:58 AM (IST)
        

सुरेंद्र बने रोसड़ा के उप प्रमुख

रोसड़ा, संस : प्रखंड पंचायत समिति रोसड़ा के उप-प्रमुख पद के लिए संपन्न हुए चुनाव में सुरेन्द्र कुमार दास ने शमा प्रवीण को तीन मतों से पराजित कर कुर्सी पर कब्जा जमा लिया। सुरेन्द्र को 11 तथा शमा को 08 मत प्राप्त हुए। चाक चौबंद व्यवस्था के बीच पंचायत समिति भवन में अनुमंडलाधिकारी की अध्यक्षता में संपन्न हुए चुनावी प्रक्रिया में 19 समिति सदस्यों ने भाग लिया। उपस्थिति दर्ज कराने के बाद प्रारंभ हुए चुनावी... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 01:58 AM (IST)
        

खाने में छिपकली मिलने पर हंगामा

सिंघिया, संस : उत्क्रमित मध्य विद्यालय सिंघिया तीन में मध्याह्न भोजन में छिपकिली मिलने से गुस्साये छात्र-छात्राओं ने प्रखंड कार्यालय पर जमकर बवाल काटा। छात्र प्रधानाध्यापक के विरोध में नारे लगा रहे थे। मामले की गंभीरता को देखते हुए दूरभाष पर ही आरडीओ जय किशन ने जांच का आदेश देकर मामले को शांत किया। बताया जाता है कि उक्त विद्यालय के छात्र ज्योंही मध्याह्न भोजन पर बैठे कि रसोई में रखे चावल में छिपकल... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 01:58 AM (IST)
        

नशाखुरानी गिरोह का शिकार हुआ चिकित्सक

जासं, समस्तीपुर : स्थानीय जंक्शन पर बुधवार की शाम अ‌र्द्धबेहोशी के हालत में बीएचयू का एक डाक्टर कराहता रहा लेकिन किसी ने उसकी मदद नहीं की। यहां तक की प्लेटफार्म संख्या 6-7 पर ड्यूटी पर तैनात जीआरपी ने भी कोई मदद नहीं की । इसी बीच एक रेलकर्मी की नजर जब उस पर पड़ी तो उसने उस व्यक्ति को तत्काल सदर अस्पताल में भर्ती कराया। जहां डाक्टरों ने उसका इलाज शुरू किया। एक घंटे के बाद जब उसे होश आया तो उसने अपन... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 01:58 AM (IST)
        

पूसा स्टेशन से आठ धराए

पूसारोड, संस : सोनपुर रेलमंडल के खुदीरामबोस पूसा रेलवे स्टेशन पर गंदगी फैलाने एवं बिना टिकट प्लेटफार्म पर विचरण करने वालों के विरूद्ध आरपीएफ इंस्पेक्टर नारायणपुर अनंत विश्वनाथ कुमार के निर्देश पर अभियान चलाया गया। इस अभियान में आरपीएफ ने आठ लोगों को पकड़ा। पकड़े गए लोगों में महमदपुर कोआरी गांव के मो. अमीन, बनकुरवा चंदौली के जितेंद्र राम, शिवचंद्र राम, पहाड़पुर सकड़ा के अमरेश कुमार, माधोपुर खैरी के मुन... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 01:57 AM (IST)
        

तीन घरों से हजारों की चोरी

दलसिंहसराय, संस : थाना क्षेत्र के कमरांव पंचायत के शम्भुआ गांव में स्थित मधुसूदन सिंह के घर से हजारों रुपये के सामान की चोरी हो गई। बुधवार की रात घर के पीछे का दीवार तोड़कर चोरों ने घर के अंदर रखे पेटी, ट्रंक को तोड़कर जेवर, कपड़ा, नकद राशि लगभग 60 हजार, मोबाइल फ ोन आदि को चोरी कर ली। पुलिस घटनास्थल पर पहुंच कर जांच के क्रम में जिस जगह सामान सामान फेंक हुए थे उसके सामने वाले घर में छिपे उसी गांव के ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 01:57 AM (IST)
        

बहुआयामी व्यक्तित्व के स्वामी थे बच्चा बाबू

रोसड़ा, संस : विकास पुरुष के नाम से चर्चित रहे रामाश्रय राय उर्फ बच्चा बाबू आजीवन इस क्षेत्र के सर्वागिण विकास को समर्पित रहे। दो-दो बार विधायक बनने के साथ-साथ कई पदों पर आसीन रहे बच्चा बाबू का व्यक्तित्व बहुआयामी था। उक्त बातें यूआर कॉलेज रोसड़ा के पूर्व प्रधानाचार्य प्रो. फुलेंद्र कुमार राय ने कहा। वे भिड़हा गांव स्थित रामाश्रय स्मृति छात्र संघ पुस्तकालय पर आयोजित उनके 74वें जयंती समारोह की अध्यक्ष... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 01:57 AM (IST)
        

ट्रेन में चढ़ने के दौरान दारोगा के पैर कटे

दलसिंहसराय, संस : स्थानीय कोर्ट हाजत में प्रतिनियुक्त अवर निरीक्षक कमल सिंह के दोनों पैर कट गए। घटना उस समय हुई जब वे स्थानीय स्टेशन पर वैशाली सुपरफास्ट एक्सप्रेस में चढ़ रहे थे। अभी चढ़ भी नहीं पाए थे कि ट्रेन खुल गई और वे नीचे गिर गए। इसके बाद स्टेशन पर अफरातफरी मच गई। सूचना पर काफी संख्या में न्यायालय कर्मी और जीआरपी वहां पहुंची। आनन-फानन में उन्हें नीचे से निकाला गया। लेकिन, तबतक दोनों पैर के ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 01:57 AM (IST)
        

श्रीविधि एवं जीरो टिलेज से गेहूं की खेती उत्तम

रोसड़ा, संस : प्रखंड क्षेत्र के चकथात पश्चिम पंचायत में कृषि विभाग द्वारा श्रीविधि एवं जीरो टिलेज से गेहूं से खेती करने का श्री अभियान चलाया गया। किसान सलाहकार राम कृपाल दास एवं कृषि समन्वयक रंजीत कुमार तथा राम प्रकाश राय आदि ने उक्त पंचायत के किसानों को गेहूं की खेती में इस नए विधि को अपनाने पर बल दिया। उन्होंने इस विधि से गेहूं की बुआई करने की विस्तृत जानकारी देते हुए दो पौधों की दूरी आठ इंच तथा ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Nov 2014 01:02 AM (IST)
        

जदयू और राजद फ्यूज बल्ब

जासं, समस्तीपुर : नीतीश कुमार की जदयू को भाजपा के साथ जनादेश मिला था। वह भी तब जब उन्होंने जंगलराज के खात्मे के अभियान की शुरुआत की थी। उन्होंने इस जनादेश का अपमान किया। और उसी के साथ मिलकर फिर से सत्ता पाने का ख्वाब देख रहे हैं, जिनके खिलाफ जनता ने मत देकर उन्हें यह सम्मान दिया। यह कहना है भाजपा के प्रांतीय प्रवक्ता और विधायक विजय कुमार सिन्हा का। वे बुधवार को जिला पार्टी कार्यालय में संवाददाताओ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Nov 2014 01:02 AM (IST)
        

पूसा में मोबाइल दुकान से हजारों की चोरी

पूसा, संस : थाना क्षेत्र के पूसा बाजार स्थित बनबारी मोड़ के निकट सोनी मोबाइल सेंटर से मंगलवार की रात पीछे से फाटक तोड़कर मोबाइल एवं काउंटर में रखे नगदी की चोरी अज्ञात अपराधियों ने कर ली। सोनी मोबाइल सेंटर के मालिक के जब थाने में इसकी सूचना देने आए तो उन्हें डांटा-फटकारा गया। साथ ही आरोपित को थाने पर बैठा देख सभी दुकानदार आक्रोशित हो गए और सड़क जाम कर दिया। इस संबंध में दुकान मालिक सकरा थाना के रामपुर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Nov 2014 01:02 AM (IST)
        

किसी एक पहचान पत्र से ही खोलवा सकते हैं बैंक में खाता

दलसिंहसराय, संस : शहर के महावीर चौक स्थित केनरा बैक का 109वां स्थापना दिवस मनाया गया। इस मौके पर एसडीओ वरूण कुमार मिश्रा, केनरा बैंक के उप महाप्रबंक ब्रजेन्द्र प्रसाद, बीडीओ चंन्द्रमोहन पासवान व शाखा प्रबंधक परमेश्वर कुमार चौधरी ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर स्थापना दिवस मनाया। वहीं दलसिंहसराय शाखा की भी पहली वर्षगाठ के शुभ अवसर पर बैंक के द्वारा ग्राहक सम्मेलन का आयोजन किया गया। बैंक के उप म... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Nov 2014 01:02 AM (IST)
        

जितवारपुर ने धनहर को हराया

वारिसनगर, संस : प्रखंडाधीन रामपुर रहुआ मदरसा के खेल मैदान में युवा एकता क्लब के तत्वावधान में चल रहे क्त्रिकेट टूर्नामेंट के दूसरे लीग मैच में जितवारपुर ने ने धनहर को 164 रनों से पराजित किया। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी एसीसी जितवारपुर ने गच्जो द्वारा 40 गेंद में 10 छक्के की मदद से बनाए गए 90 रनों की मदद से निर्धारित 16 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 213 बनाया। जवाब में खेलने उतरी धनहर की टीम... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Nov 2014 01:02 AM (IST)
        

समापन समारोह में स्मारिका 'सृजन' का हुआ विमोचन

सरायरंजन, संस.: प्रखंड संसाधन केन्द्र सरायरंजन के तत्वावधान में बुधवार को नवनियोजित प्रखंड एवं पंचायत शिक्षकों का 30 दिवसीय गैर आवासीय प्रशिक्षणचर्या समारोहपूर्वक बीईओ राम प्रवेश सिंह की अध्यक्षता में सम्पन्न हुआ। समारोह को सम्बोधित करते हुये जिला प्राथमिक शिक्षक संघ के अनंत कुमार ने प्रतिभागियों को विकासशील भारत को विकसित भारत के रूप में परिवर्तित करने के लिए अपना-अपना योगदान देने के लिए प्रेरित ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Nov 2014 01:02 AM (IST)
        

शिक्षक की जगह काम कर रहे टोला सेवक

सिंघिया, संस : प्रखंड क्षेत्र के नवसृजित प्राथमिक विद्यालय मामुरपुर निमी के शिक्षक हमेशा अनुपस्थित रहते हैं। शिक्षक के बदले टोला सेवक ही विद्यालय का संचालन करता है। जबकि इस विद्यालय में प्रधानाध्यापक के अलावा दो अन्य शिक्षक है। ग्रामीणों का कहना है कि शिक्षिका ममता कुमारी कभी-कभी विद्यालय आती हैं। वहीं विजय झा बराबर अनुपस्थित रहते हैं। यदि इनके रवैये में सुधार नहीं होता है तो वे प्रखंड विकास पदाधि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Nov 2014 01:02 AM (IST)
        

जयंती पर याद की गईं इंदिरा गांधी

जासं, समस्तीपुर : भारत के प्रथम महिला प्रधानमंत्री स्व. इंदिरा गांधी की 97वीं जयंती बुधवार को मनायी गई। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने उन्हें याद करते हुए उनके तैल चित्र पर माल्यार्पण कर श्रद्धा सुमन अर्पित किया गया। इस दौरान लोगों ने उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित किया। जिला कांग्रेस के प्रभारी डा. तरुण कुमार की अध्यक्षता में आयोजित कार्यक्रम के दौरान स्व. गांधी के चित्र पर माल्यार्पण किया गया। इस मौके पर प... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Nov 2014 01:02 AM (IST)
        
(News from Samastipur, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें