समस्तीपुर

  • अवैध कारोबारियों पर कसा पुलिस का शिकंजा

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 11:57 PM (IST)

    समस्तीपुर। शराब के अवैध कारोबारियों के खिलाफ शनिवार को मुफस्सिल पुलिस ने थाना क्षेत्र के कई जगहों पर छापेमारी की। हालांकि इस अभियान में पुलिस को खाली हाथ लौटना पड़ा। पुलिस थाने के जितवारपुर, विशनपुर, हकीमाबाद आदि जगहों पर सघन छापेमारी की। पुलिस को इन क्षेत्रों शराब की बिक्री होने की सूचना मिली थी। घंटों पुलिस खाक छानती रही। बिशनपुर चौक पर तो पुलिस को देखते हुए एक अवैध कारोबारी भाग निकला। अभियान क... और पढ़ें »

  • ग्यारवीं कक्षा की परीक्षा 3 मई से शुरू

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 11:56 PM (IST)

    समस्तीपुर। उजियारपुर प्रखण्ड के लखनीपुर महेशपट्टी पंचायत अंतर्गत एमआर जनता महाविद्यालय में अध्यनरत ग्यारवीं कक्षा के छात्रों का टेस्ट परीक्षा 3 मई से शुरू होगी। इसकी तैयारी महाविद्यालय प्रबंधक ने पूरी कर ली है। जानकारी देते हुए प्राचार्य के रहमान के हवाले से मीडिया प्रभारी प्रो पीके झा प्रेम ने बताया कि परीक्षा में सभी छात्रों की उपस्थिति अनिवार्य है।और पढ़ें »

  • आचार संहिता का सख्ती से हो पालन

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 11:55 PM (IST)

    समस्तीपुर। उजियारपुर प्रखंड में पंचायत चुनाव को लेकर प्रत्याशियों द्वारा चुनाव प्रचार की प्रकिया को काफी सख्ती से निगरानी किया जा रहा है। जानकारी देते हुए बीडीओ संजीव कुमार ने कहा कि मुखिया, सरपंच, पंचायत समिति पद के प्रत्याशी अपनी मनमानी से यत्र-तत्र बैनर पोस्टरों को नहीं लगा सकेंगे। तत्काल प्रत्याशी अपने घरों पर या चुनाव कार्यालय खोलकर एक बैनर का इस्तेमाल कर सकेंगे। वहीं प्रचार के लिए प्रत्याशि... और पढ़ें »

  • ¨सघिया व शिवाजीनगर में थमा चुनाव प्रचार का शोर

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 11:54 PM (IST)

    समस्तीपुर। शिवाजीनगर और ¨सघिया प्रखंड क्षेत्र में चुनाव प्रचार का शोर थम गया। दो मई को होने वाले मतदान के लिए बीडीओ बिउू कुमार राम एवं प्रखंड निर्वाची पदाधिकारी जय किशन ने मतदान कर्मियों को भुगतान कर मतदान केंद्र की ओर रवाना कर दिया। मतदान कर्मी सामान के साथ मतदान केंद्र की ओर चल दिए। वहीं दूसरी ओर चुनाव प्रचार का शोर थमने के साथ ही प्रत्याशी अपने पक्ष में मतदान करने के लिए काना-फूसी का काम प्रारं... और पढ़ें »

  • 3 सुपर जोन व 5 जोन में रहेगा प्रखंड

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 11:54 PM (IST)

    समस्तीपुर। पंचायत चुनाव में प्रखंड को 3 सुपर जोन व 5 जोन में बांटा गया है। उक्त जानकारी प्रखंड कृषि पदाधिकारी सह सहायक निर्वाची पदाधिकारी रेयाज अली ने देते हुए बताया कि प्रखंड को पांच जोन में बांटते हुए पहले जोन में रोहुआ पूर्वी, रोहुआ पश्चिमी, डरसुर व बसंतपुर रमणी, दूसरे जोन में धुरलख, धनहर, मनियारपुर व रामपुर विशुन को रखा गया है। वहीं तीसरे जोन में कुसैया, मोहीउद्दीनपुर, शेखोपुर व मथुरापुर, चौथ... और पढ़ें »

  • उम्मीदवारों को पढ़ाया आचार संहिता का पाठ

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 11:53 PM (IST)

    समस्तीपुर। खानपुर प्रखंड मुख्यालय परिसर में शनिवार को चुनावी संबंधी प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसमें उपस्थित विभिन्न पदों के उम्मीदवारों को अंचल अधिकारी कमल कुमार ने आदर्श आचार संहिता से संबंधित बातों की जानकारी दी गई। सीओ ने जानकारी देते हुए बताया कि मुखिया, सरपंच पद के उम्मीदवार चुनाव में 40 हजार एवं पंचायत समिति सदस्य पद के उम्मीदवार 35 हजार रुपये खर्च कर सकेंगे। उम्मीदवारों को एक ... और पढ़ें »

  • प्रत्याशियों को मिली ट्रे¨नग

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 11:52 PM (IST)

    समस्तीपुर। पंचायत चुनाव के प्रत्याशियों को बीडीओ राजीव कुमार ने प्रशिक्षित किया। इस प्रशिक्षण में आदर्श आचार संहिता, चुनाव के लिए प्रचार प्रसार एवं निर्वाचन संबंधी कई महत्वपूर्ण जानकारी दी गई। साथ ही प्रत्याशियों को खर्च की सीमा, प्रचार में वाहन का उपयोग व ध्वनि विस्तारक यंत्र से प्रचार की अनुमति के संबंध में भी सविस्तार जानकारी दी गई। मौके पर सीओ श्यामनन्दन रजक, सहायक निर्वाची पदाधिकारी लोकनाथ ठा... और पढ़ें »

  • सोशल साइट पर दिखने लगा चुनावी रंग

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 11:52 PM (IST)

    समस्तीपुर। दल¨सहसराय प्रखंड में चौथे चरण में होने वाले पंचायत चुनाव में प्रखंड के 16 पंचायतों में 6 मई को वोट डाले जाएंगे। इसके लिए विभिन्न पद के प्रत्याशी जोर शोर से प्रचार प्रसार में लग गए हैं। सबसे ज्यादा प्रचार प्रसार का जरिए फेसबुक, ह्वाट्सएप पर हो रहा है। प्रत्याशी अपना फोटो चुनाव चिह्न, क्षेत्र इस फेसबुक एवं ह्वाट्सएप के जरीये भेज रहे है। मतदाता भी इसे पुरी लाइक कर रहे है। लोगों को लग रहा ह... और पढ़ें »

  • रोसड़ा में बंद रही सभी निजी क्लिनिक

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 11:51 PM (IST)

    समस्तीपुर। सरकार द्वारा घोषित क्लिनिकल इस्टेब्लिस्मेन्ट एक्ट के विरोध स्वरूप रोसड़ा में आज सभी निजी क्लिनिक में ताला झुलता रहा। आइएमए द्वारा पूर्व घोषित कार्यक्रम के तहत् स्थानीय सभी चिकित्सक अपने-अपने क्लिनिक में काम-काज बंद कर एक्ट के विरूद्ध आहुत रैली में भाग लेने पटना रवाना हो गए। आइएमए के रोसड़ा अध्यक्ष डा. सतीश प्रसाद ¨सह की अगुवाई में रैली के लिए रवाना होने वाले सदस्यों में डा. महेश कुमार लखो... और पढ़ें »

  • 06 मई को दो बूथों पर होगा पुनर्मतदान

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 11:51 PM (IST)

    समस्तीपुर। बीते 24 अप्रैल को हुए प्रथम चरण के मतदान के दौरान बूथ लूट एवं मतपेटी में मोबिल डाल देने की घटना के बाद पटोरी एवं मोहीउद्दीननगर प्रखंड के एक-एक बूथ पर पुनर्मतदान किया जाएगा। दोनों मतदान केन्द्रों पर राज्य निर्वाचन आयोग ने आगामी 06 मई को पुनर्मतदान कराने का निर्देश जारी कर दिया है। दोनों मतदान केन्द्रों पर सभी छ: पदो ंके लिए वोट डाले जायेंगे। उक्त आशय की जानकारी देते हुए एसडीओ राजेश कुमार... और पढ़ें »

  • यहां हर रोज सूरज उगने से पहले बिकने चले आते मजदूर

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 11:39 PM (IST)

    समस्तीपुर। मैं शहर के काशीपुर चौक पर खड़ा हूं। सुबह के छह बजने को है। यहां बड़ी संख्या में दूर-दूर से मजदूर आकर खड़े। सड़क के दोनों ओर मजदूरों की कतार लगी है। चौक पर खाली जगह तथा चौक से जुड़ने वाली सभी सड़कें भी मजदूरों से पटी है। इनकी वास्तविक संख्या को गिन पाना थोड़ा मु्िश्कल लग रहा है। इन मजदूरों को काम देने वाले का इंतजार है। पूरे शहर को पता है कि प्रत्येक दिन यहां मजदूरों की तायदाद काम की तलाश में... और पढ़ें »

  • ग्रामीणों ने घटिया निर्माण कार्य को रोका

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 11:39 PM (IST)

    समस्तीपुर। रोसड़ा प्रखंड के पिट्ठाडोभी में उच्च माध्यमिक विद्यालय के भवन निर्माण के घटिया सामग्री प्रयोग का आरोप लगाते हुए ग्रामीणों ने निर्माण कार्य पर रोक लगा दिया है। साथ ही इससे संबंधित शिकायत वरीय प्रशासनिक पदाधिकारी तथा विभागीय अभियंता से करते हुए जांचोपरांत कार्रवाई की मांग की है। ग्रामीणों की माने तो निर्माण कार्य में संवेदक द्वारा घटिया ईंट-सीमेंट तथा बालू तक का प्रयोग किया जा रहा है। बतात... और पढ़ें »

  • शिक्षक से उड़ाए एक लाख पांच हजार

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 11:38 PM (IST)

    समस्तीपुर। मुसरीघरारी थाना स्थित महादेव मंदिर के समीप मुसरीघरारी-समस्तीपुर मुख्य पथ से शनिवार की शाम एक शिक्षक की बाइक की डिक्की को तोड़कर उचक्के ने एक लाख पांच हजार रूपये उड़ा लिये। इस सिलसिले में स्थानीय थाने में एक प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है। जानकारी के अनुसार सरायरंजन थाने के खालिसपुर निवासी शिक्षक मो. इमरान मुसरीघरारी स्थित एसबीआई की शाखा से एक लाख पांच हजार रूपये की निकासी कर अपनी सीडी 100 बा... और पढ़ें »

  • शिक्षा वाटिका के छात्रों ने बीसीइसीई मेडिकल में लहराया परचम

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 11:36 PM (IST)

    समस्तीपुर। शहर के काशीपुर में स्थित शिक्षा वाटिका के छात्रों ने बीसीइसीई मेडिकल में 10 छात्रों ने जहां सफलता हासिल की है वहीं इंजीनिय¨रग में भी 26 छात्रों ने सफलता का परचम लहराया है। संस्थान के निदेशक एनके चौधरी ने इस रिजल्ट का श्रेय बच्चों के मेहनत एवं शिक्षकों के कुशल मार्गदर्शन को दिया है। बता दें कि इस संस्थान से 39 छात्र-छात्राओं ने जेइइ-मेन्स में सफलता हासिल की है। शिक्षा वाटिका पूरे न... और पढ़ें »

  • आरपीएफ ने दिल्ली पुलिस से लिया फाइन

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 11:35 PM (IST)

    समस्तीपुर। डिब्रूगढ़ से नई दिल्ली जाने वाली ट्रेन संख्या 12235 अप राजधानी एक्सप्रेस में शुक्रवार की रात्रि आरपीएफ ने दिल्ली पुलिस से फाइन लेकर टिकट कटवाया। विश्वस्त सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार शुक्रवार की रात्रि दिल्ली पुलिस की टीम राजधानी एक्सप्रेस के एफ वन बर्थ में एक अपराधी समरुल हक को लेकर यात्रा कर रही थी। दिल्ली पुलिस ने उस अपराधी को कटिहार से गिरफ्तार किया था। इसमें दिल्ली पुलिस की टी... और पढ़ें »

  • उपाधीक्षक ने की मरीजों के भोजन की जांच

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 11:34 PM (IST)

    समस्तीपुर। मरीजों को दिये जाने वाले भोजन की गुणवत्ता की जांच उपाधीक्षक डा. अमरेन्द्र नारायण शाही ने शनिवार को की। डीएस ने भात, दाल व सब्जी की क्वालिटी की भी जांच की। साथ ही मरीजों से भोजन के बारे में पूछताछ की। मरीजों ने खाना की अच्छी सुविधा को देखकर काफी प्रशंसा भी की। जिला अस्पताल में मरीजों को दिक्कतों का सामना न करना पड़े इसके लिए सरकार ने भोजन की नि:शुल्क व्यवस्था की है। उसकी गुणवत्ता की जांच... और पढ़ें »

  • कर्मियों को पढ़ाया निर्वाचन कार्यों का पाठ

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 11:34 PM (IST)

    समस्तीपुर। प्रखंड निर्वाची पदाधिकारी बीडीओ शिवांगी कुमारी ने प्रखंड स्तर के सभी कर्मियों की बैठक आहुत कर निर्वाचन कार्यों का पाठ पढ़ाया। घंटों चले बैठक के दौरान उन्होंने सभी कार्यों को ससमय निष्पादित करने तथा पारदर्शिता के साथ युद्ध स्तर पर निर्वाचन कार्य को सम्पन्न कराने का निर्देश दिया। उन्होंने रविवार से चुनाव के लिए वाहनों को जप्त करने की नसीहत देते हुए इसके लिए गठित कोषांगों को सक्रिय होने की... और पढ़ें »

  • सिपाही हत्याकांड के गवाह को हत्या की धमकी

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 11:33 PM (IST)

    समस्तीपुर। 40 माह पूर्व रोसड़ा थाना में पदस्थापित एक सिपाही की हत्या मामले के गवाह को धमकी दिए जाने का मामला सामने आया है। विभूतिपुर थाना के सोनवारचक निवासी उक्त गवाह गणेश पासवान द्वारा इससे सम्बन्धित रोसड़ा थाना में प्राथमिकी दर्ज करा कर रक्षा की गुहार लगाया है। विभूतिपुर थाना के ही महथी निवासी दो सगे भाई संजय ¨सह एवं संजीव ¨सह को आरोपित करते हुए डेढ़ लाख रंगदारी मांगने तथा हत्या की धमकी देने की बा... और पढ़ें »

  • खिचड़ी में दाल-चावल की कम मात्रा देने पर आंगनबाड़ी केंद्र में हंगामा

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 11:32 PM (IST)

    समस्तीपुर। हसनपुर प्रखंड के प्राथमिक विद्यालय शभैपुरा परिसर मे संचालित आंगनवाड़ी केन्द्र संख्या-121 के सेविका द्वारा शनिवार को खिचड़ी में दाल और चावल की मात्रा कम देने एवं कच्चा खिचड़ी बच्चों को खिलाने के विरूद्ध अभिभावकों ने जमकर हंगामा करते हुए पोषाहार का बहिष्कार कर दिया। हंगामा में शामिल अभिभावक रामसेवक यादव, लक्ष्मी यादव, अखिलेश्वर यादव, हरेन्द्र यादव, गीता यादव, रामजतन यादव, त्रिवेणी यादव आदि न... और पढ़ें »

  • बदमाश कटिहार का, छिनतई मोरवा में

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 11:32 PM (IST)

    समस्तीपुर। हलई ओपी के कौवा चौक पर दिनदहाड़े महिला से रुपये लूटने वाला शातिर कटिहार का है। उसकी पहचान समर कुमार के रूप में बतायी गई है। यह खुलासा लूटकांड में ही पटोरी से गिरफ्तार बदमाश ने हलई ओपी पुलिस को किया है। रिमांड पर लेकर की गई पूछताछ में उसने यह भी बताया कि उसने अपने अन्य दो साथियों के साथ कौवा चौक पर दो महिलाओं का रुपये तो लूटा ही पटोरी में भी इसी तरह की घटना को अंजाम दिया। अपराधियों का यह ... और पढ़ें »

(News from Samastipur, Bihar)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें