1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

समस्तीपुर

सरकारी योजनाओं के प्रति बैंक लापरवाही छोड़े : डीएम

- प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम के तहत आवेदनों के निष्पादन में बरती जा रही कोताही जासं, समस्तीपुर : जिला पदाधिकारी की अध्यक्षता में समाहरणालय सभागार में जिला के बैंकर्स के साथ बैठक की गई। बैठक में प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम के तहत प्राप्त आवेदन एवं उस पर की गई कार्रवाई की समीक्षा की गई। डीएम ने कहा कि बैंक सरकारी योजनाओं के प्रति लापरावाही बरतना छोड़े। समीक्षा के क्रम में पाया गया कि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 06 May 2015 02:26 AM (IST)
        

भाकपा माले कार्यकर्ताओं ने किया सड़क जाम

विद्यापतिनगर, संस : सामाजिक न्याय संघर्ष मोर्चा, अखिल भारतीय ग्रामीण कृषक मजदूर सभा व भाकपा माले के बैनर तले दर्जनों कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को विभिन्न समस्याओं को लेकर अनिश्चितकालीन सड़क जाम कर दिया। प्रखंड कार्यालय के सामने मोर्चा संयोजक सह जिला पार्षद ब्रजकिशोर ¨सह चौहान के नेतृत्व में शुरू हुए इस आन्दोलन में दर्जनों लोगों ने विद्यापतिनगर-दल¨सहसराय मुख्य पथ को अहले सुबह से ही जाम कर दिया। सड़क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 06 May 2015 02:22 AM (IST)
        

मजार पर उमड़ी भीड़

- तीन दिवसीय उर्स मेला में चादरपोशी को लगा रहा तांता रोसड़ा, संस : साम्प्रदायिक सौहार्द का नमूना माने जाने वाला बाबा खास के मजार पर श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी है। प्रतिवर्ष की भांति तीन दिवसीय उर्श मेला के बीच मजार पर चादरपोशी करने वालों का तांता लगा है। सच्चे मन से दुआ मांगनेवालों की मन्नतें यहां अवश्य होती है पूरी। मजार के अंदर और बाहर श्रद्धालुओं में से कई अपनी मन्नतें पूरी होने पर चादरपोशी कर ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 06 May 2015 02:21 AM (IST)
        

बहू बिना लौटी बारात

- लड़का के भाई को बनाया बंधक वारिसनगर, संस : मथुरापुर ओपी क्षेत्र के सारी गांव में सोमवार को आई बारात दुल्हन को लिए बिना वापस लौट गई। जितवारपुर से विंदा सदा अपने पुत्र संजय सदा की बारात लेकर सारी गांव में वार्ड नंबर 4 में कुलेश्वर सदा की पुत्री संग शादी वास्ते यहां पहुंचा। सब चीज ठीक-ठाक चल रहा था कि अचानक परीक्षण के समय लड़की बेहोश हो गई। इसके बाद तो मानो क्या हुआ कि लड़का-बारात सभी फरार हो गए। परन... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 06 May 2015 02:21 AM (IST)
        

नियोजित शिक्षकों ने रखा उपवास

- समाहरणालय के सामने सरकारी बस पड़ाव में हुई सभा जासं, समस्तीपुर : वेतनमान की मांग को लेकर जारी हड़ताल के 27 वें दिन नियोजित शिक्षकों ने उपवास रखा। समाहरणालय के सामने सरकारी बस पड़ाव में नियोजित शिक्षकों की एक सभा हुई। अध्यक्षता करते हुए बिहार पंचायत नगर प्रारंभिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष रामचंद्र राय ने कहा कि शिक्षक शिक्षा के माध्यम से क्रांति लाने का काम करते हैं। शिक्षा को हर झंझवातों से बचाने क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 06 May 2015 02:01 AM (IST)
        

मातृत्व दिवस पर विशेष

हर खुशी का ख्याल रखती मां समस्तीपुर, संवाद सहयोगी : मैं मां से बहुत प्यार करती हूं क्योंकि मेरी मां मेरे लिए वो सबकुछ करती है जिससे मुझे खुशी मिलती है। पृथ्वी पर भगवान ने जो सबसे अच्छा रिश्ता बनाया है कि वह मां व बच्चे का है। बच्चों के लिए मां हर वक्त कुछ भी करने के लिए तैयार रहती है। मां, इस शब्द को सुनते ही खुशी का अहसास होता है। कहते हैं कि भगवान हर जगह नहीं पहुंच सकते हैं इसलिए उन्होंने मा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 06 May 2015 02:01 AM (IST)
        

आपसी विवाद में महिला समेत 11 लोग जख्मी

दल¨सहसराय, संस.: थाना क्षेत्र के चकनवादा में हुए आपसी विवाद में छह महिला समेत कुल 11 लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गए। सभी को घायलावस्था में अनुमंडलीय अस्पताल में भर्ती कराया गया। इसमें नेहा प्रवीण, मुसतरी बानो, मो. नसीब, जुबेदा खातून, नुसरत प्रवीण, मुर्सत प्रवीण, गुलनाज प्रवीण, मो. कलीम, मो. नाजीर हसन, मो. फुलो व मो. अली शामिल है। अनुमंडलीय अस्पताल में घायल मो. नसीम ने बताया कि हमारे बगलगीर अपने घर ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 06 May 2015 02:01 AM (IST)
        

डुमरी उतरी के तीन घर खाक

- चूल्हे से निकली ¨चगारी से हुई घटना मोहनपुर, संस : डुमरी उत्तरी पंचायत में आग लगने से तीन घर जलकर खाक हो गए। घटनास्थल पर मौजूद लोगों ने बताया कि मंगलवार की दोपहर अमरजीत महतो के घर में खाना पकाया जा रहा था। असावधानी के कारण चूल्हे से ¨चगारी निकली और फूस के बने घर धू-धू कर जल उठे। जब तक ग्रामीणों को इस बात की जानकारी हुयी और वे वहां पहुंचे तब तक तीन घर आग की लपटों की चपेट में आ गया। ग्रामीणों न... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 06 May 2015 02:01 AM (IST)
        

लंबित कांडों का ससमय करें निष्पादन

- एसडीपीओ ने की समीक्षात्मक बैठक - कहा - नियमित हो वाहन चे¨कग रोसड़ा, संस : अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी गिरीन्द्र मोहन कुमार ने सभी थानाध्यक्षों को लम्बित कांडों का ससमय निष्पादन करने का निर्देश दिया है। साथ ही इसमें उदासीनता बरतने वाले अनुसंधानकत्र्ताओं के विरूद्ध कारवाई की चेतावनी भी दी है। मंगलवार को अनुमंडल क्षेत्र के सभी थानाध्यक्षों की बैठक के दौरान उन्होनें अपने-अपने क्षेत्रों में नियमित वाहन ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 06 May 2015 02:01 AM (IST)
        

डीसीजी कप पर विक्रमपुर का कब्जा

सरायरंजन,संस : प्रखंड के किशनपुर युसुफ स्थित खेल मैदान में डीसीजी टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट का फाइनल मैच खेला गया। इसमें विक्रमपुर बनाम किशनपुर के बीच खेला गया। इसमें विक्रमपुर की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी की। बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में आठ विकेट खोकर 214 रनों का लक्ष्य किशनपुर को दिया। इसके जवाब में किशनपुर की टीम ने ऑल आउट होकर 127 रन ही बना पायी। मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार अमित क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 06 May 2015 02:01 AM (IST)
        

भूकंप पीड़ितों के लिए एक लाख ग्यारह हजार

जासं, समस्तीपुर : नेपाल में आए भीषण भूकंप को लेकर वारिसनगर थाना क्षेत्र के मथुरापुर पंचायत के लोगों ने स्थानीय स्तर पर भिक्षाटन कर मंगलवार को एक लाख ग्यारह हजार रूपए का चेक जिलाधिकारी को मुख्यमंत्री राहत कोष के लिए सौंपा। मथुरापुर पंचायत के लोगों का कहना था कि इस आपदा की घड़ी में पूरे पंचायत के लोग नेपाल के भूकंप पीड़ितों के साथ है। डीएम को चेक प्रदान करने वालों में पूर्व सांसद अश्वतेघ देवी, विधायक ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 06 May 2015 02:01 AM (IST)
        

ट्रस्ट के सहयोग से हुआ हाथ पीला

- दो वर्षों से क्षेत्र में है कार्यरत वारिसनगर, संस : जनकल्याण सेवा ट्रस्ट के सौजन्य से बरियारपुर गांव के एक गरीब लड़की की शादी सोमवार की रात्रि संपन्न करायी गई। बरियारपुर गांव के बुलन महतो की पुत्री रूबी कुमारी की शादी मुजफ्फरपुर जिले के मुशहरी प्रखंड अंतर्गत जलालपुर गांव निवासी कैलाश महतो के पुत्र पप्पू महतो के संग हुई। ट्रस्ट के अध्यक्ष राजेश कुमार सहनी का बताना था कि ट्रस्ट गरीब निसहाय लड़कियों... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 06 May 2015 02:01 AM (IST)
        

बीईओ ने दिलाया एचएम को प्रभार

उजियारपुर, संस : प्रखण्ड के मध्य विद्यालय भगवानपुर कमला में एचएम के खाली पद पर मंगलवार को बीईओ लक्ष्मी साफी की उपस्थिति में नन्दकिशोर राय को विद्यालय का पूर्ण प्रभार सौंपा गया। इसके साथ ही विद्यालय में महीनों से बंद मध्याहन भोजन को चालू कर दिया गया। जानकारी देते हुए बीईओ श्री साफी ने कहा कि पूर्व एचएम विमला कुमारी के असामयिक निधन के कारण यहां एचएम का पद खाली पड़ा था। इस कारण यहां मध्याहन भोजन से ले... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 06 May 2015 02:01 AM (IST)
        

आपदा को लेकर चार दिवसीय महायज्ञ संपन्न

- अजना शिव मंदिर पर श्रद्धालुओं ने की जयकार कल्याणपुर, संस : प्रखंड क्षेत्र के अजना गांव में नर्मदेश्वर महादेव शिव मंदिर प्रांगण में चार दिवसीय मानव कल्याणार्थ आपदा को लेकर महायज्ञ का आयोजन भोला महतो एवं मंचित महतो के द्वारा कराया गया। उक्त महायज्ञ में श्रद्धालुओं द्वारा भूकंप के भय से लोगों में भय के निवारण हेतु दरभंगा बहेड़ी रमौली गांव के संत त्रिवेणी राय, अजना के मिश्री राय, मेहीलाल महतो आदि ने... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 06 May 2015 02:01 AM (IST)
        

मालगोदाम श्रमिकों की नियुक्ति प्रक्रिया अंतिम चरण में

समस्तीपुर, संवाद सहयोगी : भारतीय रेलवे मालगोदाम श्रमिक संघ के राष्ट्रीय प्रभारी मनोरंजन कुमार पासवान, राष्ट्रीय संगठन मंत्री डा. दिगंबर प्रसाद मेहता एवं मुख्य अतिथि अभिमन्यु कुमार यादव का यहां भव्य स्वागत किया गया। प्रदेश उपाध्यक्ष सुशील कुमार एवं प्रदेश मीडिया प्रभारी रंजीत कुमार के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने उन्हें मालाओं से लाद दिया। राष्ट्रीय प्रभारी ने अपने संगठन के मजदूरों की लड़ाई के लिए प्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 05 May 2015 01:17 AM (IST)
        

दूसरा जन्म हुआ हमारा

मोरवा, संस : नेपाल काठमांडू के धरहारा टावर के समीप स्थित कंकाली मोहल्ला में भूकंप की त्रासदी आज भी उनकी आंखों के सामने वैसे ही घुम रही है। इस आपदा से बचकर निकलने को वे दूसरा जन्म ही मानते हैं। यह कहना है मोरवा बाजार के स्वर्ण व्यवसायी रंजीत ठाकुर का। वे काठमांडू के न्यू रोड में स्वर्णाभूषण की दुकान चलाते थे। उनका मानना है कि भगवान ने हमें अपने परिवार के साथ दूसरा जन्म दिया है। कहते हैं कि शनिवार ह... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 05 May 2015 01:16 AM (IST)
        

भूमि विवाद में मारपीट और आगजनी

- सद्भाव बिगाड़ने का षड्यंत्र नाकाम - प्रशासनिक पहल पर गांव में शांति कायम फोटो :: 4 एसएएम 11 उजियारपुर, संस : थाना क्षेत्र के नाजिरपुर पंचायत में रविवार की रात दो अलग-अलग पक्षों के लोगों के बीच चल रहे भूमि विवाद के कारण हुई मारपीट तथा आगजनी की घटना के कारण दोनों पक्ष के लोगों में तनाव व्याप्त हो गया। इस कारण स्थानीय प्रशासन के अलावे अनुमंडल एवं जिला स्तर की पुलिस ने रविवार की रात से सोमवार को द... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 05 May 2015 01:16 AM (IST)
        

सरकारी भूमि से हटेगा अतिक्रमण

रोसड़ा, संस : अनुमंडल मुख्यालय स्थित सरकारी भूमि को अतिक्रमणमुक्त कराने की कवायद शुरू हो गई है। अनुमंडलाधिकारी कुन्दन कुमार ने अंचलाधिकारी रोसड़ा एवं नगर पंचायत के कार्यपालक पदाधिकारी से प्रतिवेदन तलब किया है। जिसमें सभी सरकारी भूमि का सत्यापन कर अतिक्रमणकारियों की सूची मांगी गई है। प्राप्त जानकारी के अनुसार विगत सप्ताह रोसड़ा आए जिलाधिकारी ने अनुमंडल कार्यालय परिसर एवं उपकारा परिसर के आस-पास की सरका... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 05 May 2015 01:10 AM (IST)
        

विधि व्यवस्था से अलग रहेंगे गृह रक्षा वाहिनी के सदस्य

समस्तीपुर, संवाद सहयोगी : बिहार रक्षा वाहिनी स्वयं सेवक संघ के प्रांगण में सोमवार को आमसभा हुई। अध्यक्षता कामेश्वर राय ने की। इसमें पांच सूत्री मांगों को लेकर चरणबद्ध आंदोलन चलाने का निर्णय लिया गया। इसमें 11 से 14 मई तक सड़क जाम करते हुए कर्तव्य का बहिष्कार करने एवं 15 मई को विधि व्यवस्था को ठप कर चक्का जाम करने का निर्णय लिया गया। साथ ही जेल भरो अभियान के आयोजन का भी निर्णय लिया गया। सर्वसम्म... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 05 May 2015 01:10 AM (IST)
        

युवक पर तेजाब फेंका, जख्मी

जासं, समस्तीपुर : दरभंगा जिले के हायाघाट थाना क्षेत्र स्थित हथौड़ी चौक पर रविवार को दो भाइयों के चल रहे विवाद के दौरान एक युवक एसिड अटैक से बुरी तरह जख्मी हो गया। उसकी पहचान हथौड़ी कोठी के मधुरापुर गांव निवासी बंगाली शर्मा के 30 वर्षीय पुत्र रमेश शर्मा के रूप में की गई है। घटना के संबंध में बताया गया है कि पीड़ित अपने दुकान से नाश्ता करने जा रहा था। इसी बीच दो भाइयों के बीच आपस में मारपीट हो रही थी। ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 05 May 2015 01:10 AM (IST)
        
(News from Samastipur, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें