समस्तीपुर

  • अब रात में भी होगी वाहनों की चे¨कग

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 11:21 PM (IST)

    समस्तीपुर। जिले में बढ़ती आपराधिक घटनाओं पर अंकुश को लेकर जिला पदाधिकारी ने आलाधिकारियों को कई निर्देश दिये है। जिला पदाधिकारी प्रणव कुमार ने अब रात के अंधेरे में भी वाहनों की चे¨कग करने का निर्देश जारी कर दिया है। विशेष तौर पर शहरी क्षेत्र के पुलिस पदाधिकारियों को इस दिशा में चौकसी का निर्देश दिया गया है। बताया गया है कि आपराधिक घटनाओं को अंजाम देने वाले तत्वों की जांच पड़ताल के क्रम में मिली अहम... और पढ़ें »

  • इनामी सुधाकर की तलाश में तीन थानो की छापेमारी

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 11:20 PM (IST)

    समस्तीपुर। एसपी नवल किशोर ¨सह के निर्देश पर शुक्रवार की देर रात नगर, मुफस्सिल व उजियारपुर थाना की पुलिस ने संयुक्त अभियान चलाकर दो अलग-अलग गांवों में छापेमारी की। गुप्त सूचना के आधार पर डीएसपी मो. तनवीर अहमद के नेतृत्व में पुलिस दल ने मुफस्सिल थाना क्षेत्र के कोनबाजितपुर गांव में कुख्यात 50 हजार का इनामी अपराधी सुधाकर ¨सह के घर पर छापेमारी की। कुख्यात की मौजूदगी की सूचना पर पहुंची पुलिस उसके घर क... और पढ़ें »

  • मुख्यमंत्री का पुतला फूंका

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 11:19 PM (IST)

    समस्तीपुर । भारत की जनवादी नौजवान सभा जिला कमेटी ने शनिवार को जुलूस निकाल कर प्रतिरोध सभा की। नेतृत्व जिलाध्यक्ष सत्य नारायण ¨सह ने किया। इसमें पत्रकार स्व. राजदेव रंजन के हत्यारों को फांसी देने, राजदेव के परिवार को 10 लाख मुआवजा व सरकारी नौकरी एवं बिहार में बढ़ते अपराध के खिलाफ जुलूस निकाला गया। जुलूस विभिन्न सड़क मार्गो से होते हुए स्टेशन चौक पहुंच कर सभा में तब्दील हुई। जुलूस में बिहार में बढ़ते... और पढ़ें »

  • बाल संसद के मंत्रियों को दिलाई शपथ

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 11:18 PM (IST)

    समस्तीपुर । उत्क्रमित उच्च माध्यमिक विद्यालय बेला पचरूखी में नव चयनित बाल संसद के मंत्रियों को प्रधानाध्यापक मुकेश कुमार के द्वारा पद के अनुरूप कर्तव्य निर्वहन हेतु शपथ दिलाई गई। मौके पर मीना मंच का गठन किया गया। इसमें अनुष्का कुमारी को मीना मंत्री शिक्षिका इंदिरा कुमारी संयोजिका बनाया गया। बीस छात्राओं को सदस्य बनाया गया है। इनमें कक्षा छठी से दसवीं तक की छात्राएं सम्मिलित हैं। बाल संसद के संयोजक... और पढ़ें »

  • बैठक में डीजे ने दिए कई निर्देश

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 11:17 PM (IST)

    समस्तीपुर। जिला एवं सत्र न्यायाधीश सुबोध कुमार श्रीवास्तव की अध्यक्षता में मॉनिट¨रग सेल एवं विजिलेंस कमेटी की अलग-अलग बैठक हुई। जिसमें न्यायालय से संबंधित विषयों पर विस्तार से चर्चा हुई। मौके पर जिला जज ने कई आवश्यक निर्देश दिए। इस अवसर पर जिला अधिकारी प्रणव कुमार, पुलिस अधीक्षक नवल किशोर ¨सह, पीपी हेमेंद्र कुमार यादव, जीपी विश्वनाथ ठाकुर, प्रभारी न्यायाधीश विवेक भारद्वाज, वकील संघ के अध्यक्ष र... और पढ़ें »

  • मारपीट में जख्मी की मौत

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 11:16 PM (IST)

    समस्तीपुर। हसनपुर थाना क्षेत्र के परिदह गांव में आम तोड़ने को लेकर 12 दिन पूर्व हुई मारपीट में जख्मी 60 वर्षीय अधेड़ की मौत शुक्रवार की रात पीएमसीएच में ईलाज के दौरान हो गयी। इसके साथ ही मारपीट का मामला हत्या में तब्दील हो गया। बताया गया है कि पिछले 15 मई 2016 को उक्त गांव के राणा यादव और शंकर यादव (60) के बीच आम ताड़ने को लेकर जमकर मारपीट हो गई। जिसमें शंकर यादव गंभीर रूप से जख्मी हो गये थे। स्थ... और पढ़ें »

  • टीम नें लिया रेलवे कॉलोनी का जायजा

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 11:15 PM (IST)

    समस्तीपुर। समस्तीपुर कॉलोनी में रहने वालों की समस्या से अवगत होने के लिए शनिवार को एक विभागीय टीम ने जायजा लिया। आवास, पेयजल व साफ - सफाई समेत अन्य पहलुओं पर लगातार मिली शिकायतों को डीआरएम सुधांशु शर्मा ने गंभीरता से लिया है। समस्याओं पर मंडल रेल प्रबंधक द्वारा खुद कई बार कॉलोनी का दौरा भी किया। उन्होंने कॉलनी में रहने वालों की समस्याओं का निदान को लेकर पदाधिकारियों की एक टीम बनायी है। टीम में शाम... और पढ़ें »

  • अन्तरजिला लुटेरा गिरोह का भंडाफोड़

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 11:12 PM (IST)

    समस्तीपुर। रोसड़ा पुलिस ने बड़े ही नाटकीय ढ़ंग से थाना के महुली गांव से एक अपराधी को गिरफ्तार कर अन्तरजिला लुटेरा गिरोह का भंडाफोड़ किया है। क्षेत्र में लगातार बढ़ती लूट की घटनाओं के बाद पुलिस द्वारा लगातार वैज्ञानिक अनुसंधान के बीच छापामारी में यह सफलता मिली है। गिरफ्तार छोटू राम गांव के गणेशी राम का पुत्र बताया जाता है। पूछताछ के क्रम में उक्त अपराधी ने समस्तीपुर एवं दरभंगा जिला के कई थाना क्षेत्र ... और पढ़ें »

  • विद्यालय के कार्यालय का ताला तोड़ा

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 11:12 PM (IST)

    समस्तीपुर । प्रखंड क्षेत्र के उत्क्रमित मध्य विद्यालय डढि़या बेलार में शुक्रवार को असामाजिक तत्वों द्वारा विद्यालय के कार्यालय का ताला तोड़ दिया गया था। विद्यालय के प्रधानाध्यापक वीरेन्द्र झा ने बताया है कि कार्यालय का ताला टूटा हुआ था। साथ ही वर्ग कक्ष के अन्य तालों पर भी तोड़ने के निशन पाए गए। इसमें शंका व्यक्त की गई है कि मध्याह्न भोजन का चावल, बर्तन व अन्य उपयोग व कीमती सामान की चोरी करने आया था... और पढ़ें »

  • मांगों को लेकर माले ने किया प्रदर्शन

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 11:11 PM (IST)

    समस्तीपुर । माले जिला कमिटी के बैनर तले शनिवार को चीनी मिल चौक से जुलूस निकाला गया। जुलूस विभिन्न सड़क मार्गो से होते हुए समाहरणालय पहुंच प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के बाद सभा हुई जिसकी अध्यक्षता माले जिला सचिव प्रो. उमेश कुमार एवं संचालन पूसा प्रखंड अध्यक्ष अमित कुमार ने किया। प्रदर्शनकारी वैनी ओपी थाना प्रभारी का शीघ्र स्थानांतरण करने, पूसा प्रखंड के क्वारी पंचायत के वार्ड संख्या एक में स्थित बूथ ... और पढ़ें »

  • डीआरएम ने संभाली चे¨कग की कमान

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 11:10 PM (IST)

    समस्तीपुर। स्थानीय जंक्शन पर शनिवार को उस समय अजीब स्थिति उत्पन्न हो गयी, जब मंडल रेल प्रबंधक सुधांशु शर्मा ने सहरसा जाने वाली गाड़ी में पहुंच कर खुद ही टिकट चे¨कग शुरू कर दी। इससे विभिन्न कोचों में बिना टिकट यात्रा कर रहे यात्रियों में अफरा - तफरी मच गयी। लोग इधर-उधर भागने लगे। जब तक ट्रेन के अन्य कोच में सफर करने वाले यात्री कुछ समझ पाते इससे पूर्व ही ट्रेन सहरसा के लिए प्रस्थान कर गयी। डीआरएम भी... और पढ़ें »

  • मिल्क वैन से दूध निकाल पानी मिलाने के खेल का खुलासा

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 11:09 PM (IST)

    समस्तीपुर। सरायरंजन में एनएच पर धड़ल्ले से जारी गैस, डीजल की अवैध कटाई में एक और नये धंधे का खुलासा शनिवार को ग्रामीणों ने किया। इस नये अवैध धंधे में मिल्क वैन से दूध निकालकर उसमें पानी मिलाया जाता था। मुसरीघरारी थाना क्षेत्र के फत्तेपुर में जामुन के पेड़ के निकट एक खेत में शनिवार की सुबह सुधा मिल्क डेयरी के मिल्क भान से दूध निकाल कर उसमें पानी मिलाने का खेल चल ही रहा था कि ग्रामीणों ने कारोबारी को ... और पढ़ें »

  • दो हत्यारोपी को आजीवन कारावास

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 11:08 PM (IST)

    समस्तीपुर। द्वितीय अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश मोहम्मद इरशाद अली ने अपने न्यायालय में न्याय के लिए लंबित हत्या एवं दहेज हत्या से संबंधित दो अलग-अलग सत्रवाद संख्या 504/15 एवं 342/2009 की अलग-अलग सुनवाई करते हुए पटोरी थाना क्षेत्र चकसलेम गांव निवासी दो नामजदों को भादवि की धारा 302 में दोषी पाते हुए सश्रम आजीवन कारावास की सजा के साथ-साथ 17-17 हजार रुपये अर्थ दंड की भी सजा सुनाई। वहीं दूसरे सत्र वाद... और पढ़ें »

  • घटहो थानाध्यक्ष से स्पष्टीकरण

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 11:07 PM (IST)

    समस्तीपुर। दल¨सहसराय अनुमंडलाधिकारी मनोज कुमार ने घटहो थानाध्यक्ष से स्पष्टीकरण पूछा है। उनपर ककरघटटी पुल पर टॉल वसूली को लेकर चल रहे आंदोलन के दौरान शांति भंग होने की स्थिति को लेकर अब तक निषेधाज्ञा की कार्रवाई आरम्भ करने हेतु प्रतिवेदन नहीं भेजे जाने का आरोप है। थानाध्यक्ष से दो दिनों के अंदर स्थिति को स्पष्ट करने की हिदायत दी गई है। बताया जाता है कि एसडीओ ने 19 मई 2016 को ही इस संबंध में उस... और पढ़ें »

  • सर्पदंश से मौत

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 11:07 PM (IST)

    समस्तीपुर। वारिसनगर प्रखंड क्षेत्र के धुरलख पंचायत स्थित बाबुपुर गांव में शुक्रवार की रात्रि सुप्तावस्था में सर्पदंश से एक व्यक्ति की मौत हो गयी। उक्त गांव के गनौर पासवान का पुत्र गोनू पासवान (40) दरवाजे स्थित मचान पर सोया हुआ था कि रात्रि करीब 2 बजे के आसपास सांप काटने पर उसकी नींद खुली। परिजनों के द्वारा तत्काल उसे ईलाज हेतु अस्पताल ले जाया गाया। जहां ईलाज के दौरान उसकी मौत हो गयी। और पढ़ें »

  • आंधी-पानी से व्यापक नुकसान

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 11:06 PM (IST)

    समस्तीपुर । जिले में शनिवार को अपराह्न 4 बजे आई आंधी व वर्षा के कारण दिन में रात का नजारा दिखने लगा। तेज आंधी व पानी के कारण चारों तरफ अंधेरा छा गया। तकरीबन 40 मिनट तक आंधी व पानी का दौर जारी रहा। एक ओर जहां लोगों को भीषण गर्मी से परेशानी हुई हैं। वहीं आंधी के कारण किसानों के आम, लीची खासकर चाइना लीची व पपीते को नुकसान पहुंचा है। कई जगह हरे पेड भी गिरे हैं। जिन किसानों ने के खेतों में मक्के की तैय... और पढ़ें »

  • मुआवजे की मांग को लेकर सड़क पर उतरे लोग

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 11:04 PM (IST)

    समस्तीपुर। कल्याणपुर थाना क्षेत्र के वासुदेवपुर निवासी राजेश्वर राय की पटना में इलाज के दौरान हुई मौत को लेकर शनिवार को वासुदेवपुर के आक्रोशित ग्रामीणों ने शनिवार को समस्तीपुर - दरभंगा पथ को गांव के समीप जाम कर प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों का कहना था कि शुक्रवार को साइकिल से जा रहे मृतक को एक स्कॉर्पियों गाड़ी ने ठोकर मार दी थी। जिससे वह बुरी तरह जख्मी हो गये थे। उनके परिजनों को अविलंब मुआवजा दे... और पढ़ें »

  • तीन जगहों पर शांतिपूर्ण पुनर्मतदान संपन्न

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 11:03 PM (IST)

    समस्तीपुर। कल्याणपुर प्रखंड के गोविन्दपुर खजुरी पंचायत में शनिवार को मुखिया पद के लिए पुनर्मतदान शांतिपूर्वक संपन्न हुआ। कड़ी सुरक्षा के बीच 61 प्रतिशत वो¨टग हुई। मुखिया पद के 13 प्रत्याशियों का भाग्य मतपेटी में बंद हो गया। इस पंचायत के 15 वार्डों में 15 बूथ बनाए गए थे। पुरुषों की अपेक्षा वो¨टग में महिलाएं आगे रही। हर बूथ पर महिला मतदाताओं की लंबी कतार दिख रही थी। बूथ संख्या 384 पर मतदाता सूची ... और पढ़ें »

  • युवक व महिला पुलिस के हवाले

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 11:02 PM (IST)

    समस्तीपुर। दल¨सहसराय थाना क्षेत्र के गोसपुर गांव में किराये के मकान में रह रही एक महिला को एक युवक के साथ घर में सोने को लेकर स्थानीय ग्रामीणों ने शुक्रवार की रात उसे पकड़ कर थाना पुलिस के हवाले कर दिया। ग्रामीणों ने महिला पर समाज में गंदगी फैलाने का आरोप लगाते हुए दोनों को पुलिस के हवाले किया। इस संबंध में महिला की मां ने बताया की उसकी बेटी कि शादी के 10 वर्ष हो चुके है। बाबजूद वह अपने पति के साथ ... और पढ़ें »

  • मतगणना पर्यवेक्षकों को दिया गया प्रशिक्षण

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 11:00 PM (IST)

    समस्तीपुर । आरएसबी इंटर स्कूल में शनिवार को मतगणना पर्यवेक्षकों व सहायकों को जिला स्तरीय द्वितीय प्रशिक्षण दिया गया। राज्य मास्टर ट्रेनर मुकेश केसरी ने मतगणना की बारीकियों के बारे में विस्तार से बताया। उन्हें प्रखंडवार, पंचायतवार एवं मतदान केन्द्रवार सभी छह पदों के लिए अलग-अलग मतपत्र छंटनी कर प्रपत्र 19 एवं 20 में संधारित कर विधिमान्य सर्वाधिक मत पाने के वाले अभ्यर्थी को निर्वाचित घोषित कर प्रपत्र... और पढ़ें »

(News from Samastipur, Bihar)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें