Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
August 29,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

समस्तीपुर

जिला शिक्षा पदाधिकारी के कार्यो से शिक्षक नाराज

शिवाजीनगर, संस : मध्य विद्यालय, शिवाजीनगर में बिहार पंचायत नगर प्रारंभिक शिक्षक संघ की प्रखंड स्तरीय बैठक प्रखंड अध्यक्ष कुंवर कन्हैया की अध्यक्षता में हुई। बैठक में जिला शिक्षा पदाधिकारी की कार्यशैली पर विरोध जताया गया। साथ ही कहा गया कि उनकी कार्रवाई से शिक्षकों में आक्रोश है। शिक्षकों ने लंबित मामलों को लेकर दुर्भावना से ग्रस्त होकर अधिकारियों द्वारा की जा रही कार्रवाई पर कहा कि इस सिलसिले में ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 09:59 PM (IST)
        

सर, प्रिंसिपल साहेब छात्रवृति की राशि नहीं दे रहे

जासं, समस्तीपुर : सर, प्रिंसिपल साहेब छात्रवृति की राशि नहीं दे रहे हैं। साप्ताहिक जनता दरबार में यह शिकायत लेकर श्री नीलमणि केदार इंटर महाविद्यालय भिरहा के बीएससी पार्ट वन के छात्र प्रिंस राज पहुंचे थे। छात्र का कहना था कि राशि कालेज को मिल चुकी लेकिन प्रिंसिपल भुगतान नहीं कर रहे। वारिसनगर बहादुरगंज हांसा के नवल किशोर बीडीओ द्वारा विकलांगता पेंशन नहीं दिए जाने की शिकायत की गई। शिकायतकर्ता ने कहा ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 09:48 PM (IST)
        

कौन जाने किस घड़ी वक्त का बदले मिजाज

डा. विनय कुमार शर्मा, कल्याणपुर : थाना क्षेत्र के वासुदेवपुर की सीमा पर गुरुवार की दोपहर हुई सड़क दुर्घटना को जिसने भी देखा, जो भी सूना सबके होश उड़ गए। सभी ने एक तरफ से नियति को कोसा। उस वक्त को भी कोसा। सबों के चेहरे पर एक ही भाव। आखिर क्या कसूर था उस मां-बाप का। जिसके जीते-जी भगवान ने उसकी दुनियां उजाड़ दी। घटना की सूचना मिलते ही पूजा के घर में कोहराम मच गया। पिता का साया तो तीन वर्ष पहले उसके सिर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 09:37 PM (IST)
        

प्रधानमंत्री जन-धन योजना के तहत खुले 30 हजार खाते

जासं, समस्तीपुर : प्रधानमंत्री जन धन योजना के तहत गुरुवार को जिले में 30 हजार परिवारों का विभिन्न बैंकों में खाते खोले गए। इस अवसर पर नगर भवन में मेगा शिविर लगाया गया। शिविर में 24 बैंकों ने भाग लिया। सभी ने स्टाल लगाकर दो-दो सौ से अधिक परिवारों का बैंक खाता खोला। सभी खाते जीरो बैलेंस पर खोले गए। शिविर का उद्घाटन करते हुए जिलाधिकारी ने कहा आम लोगों के लिए यह बहुत ही उपयोगी योजना है। इससे बिचौलिए ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 09:25 PM (IST)
        

समीक्षात्मक बैठक में एम्बुलेंस सेवा की बेहतरी पर बल

समस्तीपुर, संस : एएनएम स्कूल प्रांगण में गुरुवार को बीएचएम के साथ स्वास्थ्य विभाग की समीक्षात्मक बैठक हुई। अध्यक्षता सिविल सर्जन डा. गिरिंद्र शेखर ने की। इसमें जिले के स्वास्थ्य संस्थानों में संचालित हो रहे 102 एम्बुलेंस, नई पीढ़ी स्वास्थ्य गारंटी योजना एवं मदर एवं चाइल्ड ट्रैकिंग सिस्टम पर विशेष रूप से चर्चा की गई। इस दौरान सीएस ने सभी योजनाओं को ससमय पूरा करने का निर्देश दिया। इसमें एम्बुलेंस क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 09:23 PM (IST)
        

नगर शिक्षक के फिर खाली रह गए 17 पद

जासं, समस्तीपुर : शिक्षक नियोजन को लेकर लगाए गए अंतिम शिविर में भी नगर शिक्षकों के 17 पद रिक्त रह गए। 26 पद के एवज में नौ का ही नियोजन हो सका। नगर परिषद समस्तीपुर में 22 पद पर नियोजन होना था लेकिन तीन शिक्षकों का ही नियोजन हो सका। 19 पद खाली रह गए। दलसिंहसराय में पांच शिक्षकों का नियोजन होना था इसके एवज में दो शिक्षकों का ही नियोजन हो सका। तीन पद रिक्त रह गए। रोसड़ा नगर पंचायत में आठ शिक्षकों का न... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 09:21 PM (IST)
        

एसडीओ ने की समीक्षात्मक बैठक

दलसिंहसराय, संस : अनुमंडल कार्यालय के सभाकक्ष में गुरुवार को एसडीओ वरुण कुमार कुमार मिश्रा की अध्यक्षता में अनुसूचित जाति/जनजाति प्रवेशिकोत्तर छात्रवृत्ति की समीक्षा की गई। कल्याण विभाग की योजना के तहत 2013-14 में उसके कार्यान्वयन के लिए कई निर्देश एसडीओ ने दिए। इस बैठक में एसडीओ ने विभागीय निर्देश के आलोक में इसके शीघ्र निपटारे का सुझाव दिया। इस बैठक में दलसिंहसराय, उजियारपुर के प्रखंड शिक्षा पदा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 09:13 PM (IST)
        

कैसे मिले स्कॉलरशिप, खुल नहीं रही वेबसाइट

समस्तीपुर, संवाद सहयोगी : जिले के पिछड़े एवं अति पिछड़े वर्ग के छात्र परेशान हैं। कल्याण विभाग की ओर से छात्रों को मिलने वाली छात्रवृत्ति के लिए उन्हें 31 अगस्त तक आवेदन करना था। लेकिन, उसका वेबसाइट खुल ही नहीं रहा है। अब विभाग की ओर से इसकी तिथि बढ़ाकर 20 सितंबर तक कर दी गई है। फिर भी छात्रों के सामने समस्या है कि वे बिना वेबसाइट के कैसे ऑनलाइन आवेदन करें। रोज सैकडों छात्र कल्याण विभाग की वेबसाइट प... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 09:09 PM (IST)
        

चंदा वसूली को लेकर विवाद

विभूतिपुर, संस. : प्रखंड क्षेत्र के सिंघियाघाट में चंदा वसूलने के क्रम में उपजे विवाद के कारण लोगों ने सड़क जाम कर दिया। इसके कारण रोसड़ा-समस्तीपुर एवं रोसड़ा-दलसिंहसराय सड़क पर वाहनों का जमघट लगा रहा। विदित हो कि सिंघियाघाट स्थित राम जानकी मंदिर के पास गणेश पूजा का आयोजन किया जा रहा है। इसके लिए लोग सड़क पर जा रहे ट्रक बस के चालक से चंदा वसूल रहे थे। इसी क्रम में एफसीआई का ट्रक जो रोसड़ा जा जा रहा था। ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 08:59 PM (IST)
        

मारपीट कर शिक्षिका के भाई से बाइक छीनी

दलसिंहसराय, संस : दलसिंहसराय-रोसड़ा पथ पर गौसपुर ग्राम में सक्सेस मिशन स्कूल से पढ़ाकर निकल रही एक शिक्षिका के भाई के साथ मारपीट कर उसकी बाइक छीन लिए जाने का मामला प्रकाश में आया है। शिक्षिका ने बताया कि घटना की जानकारी पुलिस को दी गई है। मामले की जांच की जा रही है। जानकारी के अनुसार थानाक्षेत्र के मऊ धनेशपुर दक्षिण निवासी देवेश कुमार दिवाकर को उसी के दो संबंधियों ने रोककर मारपीट कर घायल कर दिया।... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 08:55 PM (IST)
        

यहां हर रोज लगता है मजदूरों का मेला

जासं, समस्तीपुर : सुबह के साढ़े आठ बज रहे हैं। मैं शहर से सटे काशीपुर के सोनवर्षा चौक पर खड़ा हूं। यहां मेले जैसे नजारा है। भूईधारा की ओर से एक काले रंग की पल्सर बाइक आकर रुकती लोगों की भीड़ उन्हें घेर लेती है। इस ओर ध्यान देने पर पता चलता है कि मकान बन रहा सो कुछ मजदूर की जरूरत है। फिर बात तय होती है और मजदूरों को कहां आना है पूरा पता बता दिया जाता है। यह सिलसिला लगातार जारी रहा। इस मेले का नजारा क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 08:53 PM (IST)
        

ब्लड सैंपल सदर अस्पताल से, रिपोर्ट प्राइवेट जांच केन्द्र से

समस्तीपुर, संस. : समस्तीपुर सदर अस्पताल में इन दिनों मरीजों के सौदागरों का बड़ा रैकेट काम कर रहा है। इसकी जिम्मेदारी संभाल रखी है कतिपय एनजीओ के कर्मियों ने। ये गाव की भोली-भाली महिलाओं को नि:शुल्क जांच के बदले प्राइवेट जांच केन्द्रों में भेज देते हैं। इस कार्य के लिए उन्हें प्राइवेट जांच केन्द्रों की तरफ से अच्छी-खासी रकम दी जाती है। इसका खुलासा गुरुवार को हुआ। उजियारपुर प्रखंड के अंगारघाट थाना क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 08:50 PM (IST)
        

समारोह के बीच संस्कृत सप्ताह संपन्न

उजियारपुर, संस : प्रखण्ड की रामचन्द्रपुर अंधैल पंचायत अंतर्गत दयाल संस्कृत प्राथमिक सह माध्यमिक विद्यालय परिसर में गत 20 अगस्त से शुरू संस्कृत सप्ताह महोत्सव का समापन गुरुवार को समारोह पूर्वक समाप्त किया गया। प्रधानाध्यापक शिवशकर चौधरी की अध्यक्षता तथा शभू कुमार पाण्डेय के संचालन में आहूत समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में बोलते हुए संस्कृत उच्च विद्यालय नरघोघी के प्रधानाध्यापक पंडित अभिराम दास ने ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 08:41 PM (IST)
        

ग्रामीण चिकित्सक सेवा समिति की बैठक

सरायरंजन, संस. : भोजपुर हाट पर शनिवार को ग्रामीण चिकित्सक सेवा समिति की एक बैठक हुई। इसकी अध्यक्षता डा. मणिकान्त झा ने की। बैठक में मुख्य रूप से ग्रामीण चिकित्सकों की समस्याओं एवं उन्हें ग्रामीण चिकित्सक के रूप तैनात किए जाने के संबंध में चर्चा की गई। साथ ही विगत 02 अगस्त को बिहार के वर्तमान मुख्यमंत्री जीतनराम माझी एवं पूर्व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा ग्रामीण चिकित्सकों को जो प्रशिक्षण देने क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 08:40 PM (IST)
        

मरीजों के बीच फल वितरित

समस्तीपुर, संस. : प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय का प्रतिनिधि मंडल गुरुवार को सदर अस्पताल एवं रेलवे अस्पताल के मरीजों के बीच फल वितरित किया गया। यहां बता दें कि करुणामई, स्नेहमई राजयोगिनी डा. दादी प्रकाशमणि जी की 7 वीं पुण्य तिथि के अवसर पर कई कार्यक्रम आयोजित किए गए। इसमें सेवा केन्द्र प्रभारी अरुणा बहन, कुंदन बन, रंजना बहन, ओम प्रकाश भाई, अशोक भाई, नाथो भाई आदि शामिल थे। इस दौरान ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 08:39 PM (IST)
        

रायपुर पैक्स की मतदाता सूची में गड़बड़ी

उजियारपुर, संस. : प्रखण्ड की रायपुर पंचायत के पैक्स की मतदाता सूची बनाने में व्यापक धाधली किए जाने की शिकायत की गई है। इस संबंध में स्थानीय जगदीश चौधरी ने डीएम को आवेदन देकर शिकायत किया है कि रायपुर पैक्स अध्यक्ष मोती पासवान के निधन के बाद रमाकात चौधरी पैक्स सदस्य को कार्यकारी अध्यक्ष बनाया गया था। इसके बाद हुए कार्यो में कार्यकारी अध्यक्ष ने बडे़ पैमाने पर धाधली शुरू कर दी। वर्तमान में उनके द्वार... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 08:33 PM (IST)
        

मनरेगा में गड़बड़ी की जाच की माग

अंगारघाट, संस : उजियारपुर प्रखंड की चैता दक्षिणी पंचायत में गत चार वर्षो में हुए मनरेगा अन्तर्गत विभिन्न कार्यों की उच्च स्तरीय जाच की माग ग्रामीणों ने जिलाधिकारी, डीडीसी सहित राज्य व केंद्र सरकार के आलाधिकारियों से की है। एक दर्जन से अधिक ग्रामीणों के हस्ताक्षरयुक्त दिए गए शिकायत पत्र में कई योजनाओं की चर्चा करते हुए उसमें की गई गड़बड़ी को दर्शाया गया है। कई मनरेगा मजदूरों के नाम पर बैंक व डाकघरों ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 08:32 PM (IST)
        

पिकअप वैन पलटी, आधा दर्जन घायल

ताजपुर, संस : बंगरा थाना क्षेत्र के ताजपुर-महुआ पथ में सादीपुर गाव के पास गुरुवार को मालवाहक पिकअप वैन सड़क किनारे गड्ढे में पलट गई। हादसे में वाहन पर सवार आधे दर्जन लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गए। सभी घायलों को ताजपुर रेफ रल अस्पताल में भर्ती कराया गया। गंभीर रूप से जख्मी में पातेपुर थाना क्षेत्र के अम्मामौर के गोपाल पासवान (35), देवानंद पासवान (20), रूपेश पासवान (10), संतोष महतो (28) एवं बाजीदोनमा ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 08:31 PM (IST)
        

चौदह थानों के थानाध्यक्ष बदले

जासं, समस्तीपुर : जिले में विधि व्यवस्था के बेहतर संधारण और आपराधिक घटनाओं में हो रही लगातार वृद्धि पर विराम लगाने के लिए पुलिस अधीक्षक बाबू राम ने चौदह थानों में नए थानाध्यक्षों की पदस्थापना की है। इसमें कई का थाना बदला है तो कुछ को पुलिस केंद्र आना पड़ा है। एसपी ने सभी स्थानांतरित पुलिस पदाधिकारियों को 24 घंटे के अंदर नए स्थान पर योगदान करने का निर्देश दिया है। इस सिलसिले में जारी आदेश के मुता... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 08:24 PM (IST)
        

उजियारपुर के उप सरपंच को किया अगवा, मुक्त

उजियारपुर, संस : थाना क्षेत्र के सातनपुर पंचायत के उप सरपंच अनिल राय को बुधवार की संध्या जान मारने की नीयत से तमंचे के बल पर बाइक पर सवार दो युवकों ने अगवा कर लिया। हालांकि जैसे ही अपहर्ता गाव से बाहर निकले। पचपैका जानेवाली सड़क पर बने स्पीड ब्रेकर की ठोकर पर बाइक के संतुलन बिगड़ जाने के कारण मौका देख उप सरपंच अपराधियों के चुंगल से भागे और ग्रामीणों को घटना की जानकारी दी। वहीं मोबाइल से फोन कर अपरा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 08:22 PM (IST)
        
(News from Samastipur, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें