Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 27,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

समस्तीपुर

गोलीबारी के अभियुक्त ने किया आत्मसमर्पण

दलसिंहसराय, संस : सरदारगंज चौराहे पर शनिवार की शाम हुई गोलीबारी के आरोपित सौरभ कुमार चौधरी उर्फ सोनू चौधरी ने बुधवार को एसीजेएम के न्यायालय में आत्मसमर्पण कर दिया। जहा से उसे जेल भेज दिया गया। इधर थानाध्यक्ष ने मारपीट के आरोपित डीह बसढि़या के रामचन्द्र साह व प्रेम चन्द साह गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 03:36 AM (IST)
        

पटरी पर दौड़ी सीआरएस की इलेक्ट्रिक ट्रेन

समस्तीपुर, संस : मुजफ्फरपुर - समस्तीपुर - बरौनी रेलखंड पर विद्युतीकरण कार्य का निरीक्षण बुधवार को मुख्य संरक्षा आयुक्त एनई सर्किल लखनऊ प्रभात कुमार वाजपेयी ने किया। इस दौरान पहली बार समस्तीपुर स्टेशन पर विद्युत चालित इंजन पहुंची थी। यह निरीक्षण हाजीपुर-मुजफ्फरपुर-समस्तीपुर से बरौनी तक इलेक्ट्रिक ट्रेनों को परिचालित करने को लेकर किया गया। हाजीपुर से बरौनी तक की इस निरीक्षण यात्रा में वे समस्तीपुर प... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 03:36 AM (IST)
        

कंस्ट्रक्शन कंपनी को लाखों की क्षति, प्राथमिकी दर्ज

विभूतिपुर, संस : सीमेंट कंस्ट्रक्शन कॉरपोरेशन के सुपरवाइजर दिलीप कुमार ने विभूतिपुर थाने में एक ग्रामीण एवं अन्य पर लाखों रुपये की क्षति पहुंचाने का आरोप लगाते हुए प्राथमिकी दर्ज कराई है। पटना जिले के पाली गंज थाने के दरियापुर निवासी एवं कंपनी के सुपरवाइजर दिलीप कुमार ने दर्ज कराई गई प्राथमिकी में का है कि मेरी कंपनी को इरकान एनएच से पहुंच पथ बनाने का कार्य मिला है। इसमें मैं अपने सहयोगियों के सा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 03:36 AM (IST)
        

रास्ते के विवाद को लेकर किया सड़क जाम

उजियारपुर, संस : प्रखण्ड के पतैली पश्चिमी पंचायत अंतर्गत कोरबद्धा टोला में दो टोला को जोड़ने वाली पगडंडी को बंद किये जाने से आक्त्रोशित लोगों ने बुधवार को कोरबद्धा-महेशपट्टी पथ को घेरकर जाम कर दिया। इस कारण आमलोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। बताया गया है कि स्थानीय रामदेव सिंह ने अपने दरवाजे से होकर वषरें से चालू पगडंडी को घेरकर लोगों का रास्ता बंद कर दिया था। लोगों के समझाने के बाद भी ज... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 03:36 AM (IST)
        

मारपीट में तीन जख्मी, प्राथमिकी

सरायरंजन, संस.: थाना क्षेत्र के अख्तियारपुर बेदौलिया में आपसी विवाद को लेकर कतिपय लोगों द्वारा एक ही परिवार के तीन लोगों को मारपीट कर जख्मी कर दिया गया। इस सिलसिले में मधु साह के बयान पर मंगलवार की शाम स्थानीय थाने में एक प्राथमिकी दर्ज की गयी है। इसमें गाव के ही राम बहादुर राय, श्याम किशोर राय, विजय कुमार राय, एवं विकास कुमार राय को नामजद अभियुक्त बनाया गया है। दूसरी ओर थाना क्षेत्र के रायपुर बु... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 03:36 AM (IST)
        

सरकार के विरूद्ध युवा वर्ग हों एकजुट

रोसड़ा, संस : भारतीय जनता युवा मोर्चा नगर मंडल की बैठक बुधवार को मोर्चा के नगर अध्यक्ष राजेश साह की अध्यक्षता में हुयी। शहर के चित्तर पंजियार मंदिर के प्रागण में आयोजित बैठक को सम्बोधित करते हुए भाजपा जिला उपाध्यक्ष दिनेश कुमार झा ने युवाओं को बिहार सरकार के विरूद्ध आगे आने का आह्वान करते हुए कहा कि सूबे में बढ़ते बेरोजगारी के कारण युवा दिग्भ्रमित हो रहे हैं। उन्होनें बिहार के भ्रष्टाचारी एवं विश्व... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 03:36 AM (IST)
        

चौकीदार को बंधक बना बैंक लूटने का प्रयास

हरलाखी (मधुबनी), संसू : प्रखंड क्षेत्र के खिरहर गाव में उतर क्षेत्रिय ग्रामीण बैंक में मंगलवार की रात अपराधियों ने प्रतिनियुक्त दो चौकीदार को बंधक बना बैंक लूटने का असफल प्रयास किया। जानकारी पर मधुबनी एसपी मो. रहमान घटनास्थल पर पहुंचे। जानकारी के अनुसार मंगलवार की रात के दो बजे एक दर्जन से अधिक की संख्या में हथियारों से लैस अपराधियों ने बैंक पर प्रतिनियुक्त चौकीदार रामनारायण पासवान व भोगेंद्र ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 07:43 PM (IST)
        

एआरटी में साक्षात्कार के लिए पहुंचे उम्मीदवार

समस्तीपुर, संवाद सहयोगी : सदर अस्पताल के एआरटी सेंटर में संविदा के आधार पर मंगलवार को पांच पदों के लिए अभ्यर्थियों का साक्षात्कार हुआ। साक्षात्कार के लिए एक टीम का गठन किया गया। इसमें सिविल सर्जन डा. गिरिन्द्र शेखर सिंह, अपर मुख्य चिकित्सा पदाधिकारी डा. घनश्याम झा, जिला यक्ष्मा पदाधिकारी डा. सुधा वर्मा, अवर परियोजना निदेशक द्वारा नामित सदस्य डा. मीता सहाय, आईसीटीसी पीपीटीसी के प्रभारी चिकित्सा पदा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 02:09 AM (IST)
        

स्कूलों से मांगा गया डाटा

जासं, समस्तीपुर : आरएसबी इंटर स्कूल में मंगलवार को जिले के सभी 166 उच्च व उच्चतर माध्यमिक स्कूलों के एचएम व प्राचार्याें की बैठक हुई। अध्यक्षता करते हुए डीईओ बीके ओझा ने निर्धारित फार्मेट में भरकर पूरा डाटा देने को कहा है ताकि छात्र-छात्राओं को समय पर योजनाओं का लाभ दिया जा सके। इसके लिए डेड लाइन भी तय कर दिया गया है। जिस स्कूल से समय पर डाटा उपलब्ध नहीं होगा उस स्कूल के एचएम को जिम्मेवार मानते हु... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 02:09 AM (IST)
        

धार्मिक कट्टरता से उपजती है सांप्रदायिकता

जासं, समस्तीपुर : धार्मिक कट्टरता से सांप्रदायिकता उपजती है। सांप्रदायिकता समाज के लिए ही नहीं अपितु पूरे देश के लिए घातक है। इससे राष्ट्रीय एकता खंडित होती है। लोग मुख्य धारा अलग हटकर इसमें उलझ जाते हैं। विकास अवरूद्ध होता है। ये बातें मंगलवार को बलिराम भगत कॉलेज में आयोजित सांप्रदायिकता सद़भाव अभियान सप्ताह के समापन समारोह को संबोधित करते हुए प्रधानाचार्य डा. शंभू प्रसाद यादव ने की। वक्ताओं ने क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 02:09 AM (IST)
        

आधार कार्ड बनाने में अनियमितता के खिलाफ फूंका पुतला

ताजपुर, संस : ताजपुर पंचायत भवन पर आधार कार्ड बनाने में व्यापक पैमाने पर बरती जा रही अनियमितता को ले कर मंगलवार को आधार अधिकारी एवं टीम का पुतला दहन किया गया। नि:शुल्क दिए जाने वाला आधार कार्ड फ ार्म ताजपुर पंचायत भवन पर 5 रुपये में आधार कार्ड बनाने वाले कर्मी द्वारा बेचा जा रहा था। कार्ड बनाने में मनमानी करने, लोगों को बार-बार दौड़ाने, ऑफिस बंद कर भागने आदि के खिलाफ आक्रोशित लोगों ने भाकपा माले के... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 02:08 AM (IST)
        

कृषि विभाग की मनमानी को लेकर किसान सभा ने दिया धरना

रोसड़ा, संस : डीजल अनुदान में गड़बड़ी सहित कृषि विभाग की मनमानी के विरूद्ध बिहार राज्य किसान सभा की रोसड़ा शाखा द्वारा मंगलवार को प्रखंड कार्यालय पर आक्रोशपूर्ण धरना दिया गया। महावीर चौक स्थित पार्टी कार्यालय से जुलूस की शक्ल में निकले किसान- मजदूर प्रखंड कार्यालय पहुंच धरना पर बैठ गए। राम कुमार महतो की अध्यक्षता में आहूत धरना सभा को संबोधित करते हुए भाकपा के राज्य परिषद सदस्य सुरेंद्र कुमार सिंह मुन... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 02:08 AM (IST)
        

धरमपुर ने हायाघाट को 6 विकेट से हराया

वारिसनगर, संस : प्रखंडाधीन रामपुर-रहुआ मदरसा के खेल मैदान में युवा एकता क्लब के तत्वावधान में चल रहे क्रिकेट टूर्नामेंट के लीग मैच में धरमपुर ने हायाघाट को 6 विकेट से पराजित कर दिया। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी हायाघाट की टीम के सतीश द्वारा बनाए गए 54 रनों की मदद से निर्धारित 14 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 141 बनाया। धरमपुर के सोहेल ने 42 रन देकर 4 विकेट प्राप्त किए। जवाब में खेलने उतरी धर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 02:08 AM (IST)
        

सेविका की मौत से उबले आगनबाड़ी कर्मी

शाहपुरपटोरी, संस : बोलेरो से कुचल जाने के बाद आगनबाड़ी सेविका खुशबू की सोमवार को हुई मौत के बाद सभी सेविका व सहायिका उबल पड़े। आक्रोशित आईसीडीएस कर्मियों ने पटोरी-समस्तीपुर पथ को चंदन चौक के समीप जाम कर दिया और मुख्य मार्ग पर बैठकर नारेबाजी शुरू कर दी। सभी लोग अनियंत्रित चालक की गिरफ्तारी करने, मृतका के आश्रित को 10 लाख रूपये मुआवजा देने तथा किसी एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने की माग कर रहे थे। 'हत्य... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 02:08 AM (IST)
        

पुलिस समय पर नहीं देता प्रतिवेदन

जासं, समस्तीपुर : जिला बाल संरक्षण इकाई के द्वारा एक कार्यशाला आयोजित की गई। बैठक में सदस्यों ने पुलिस की कार्यशैली पर प्रश्न चिह्न लगाते हुए कहा कि किशोरों के कई मामलों में पुलिस समय से प्रतिवेदन नहीं देता है। इससे मामले अनावश्यक रूप से लंबित रहते हैं। कार्यशाला में बाल कल्याण समिति, किशोर न्याय परिषद सहित सरकारी व गैरसरकारी संगठनों की गतिविधियों की जानकारी दी गई। बाल कल्याण समिति भूले भटके बच्चो... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 02:08 AM (IST)
        

अहंकार से बचने के लिए बनाए जाते हैं गुरू

विद्यापतिनगर, संस : प्रखंड अंतर्गत विद्यापति उच्चतर माध्यमिक विद्यालय मऊ बाजिदपुर दक्षिण परिसर में आयोजित नौ दिवसीय श्रीराम कथा के दूसरे दिन मंगलवार को प्रवचन का आयोजन किया गया। कथा में श्रीधाम अंडिला, उत्तरप्रदेश से पधारे मुख्य प्रवचनकर्ता ख्याति रामकथा मर्मज्ञी सुधीर जी महाराज ने गुरू की महिमा का बखान करते हुए कहा कि गुरू के ऊपर भारतीय संस्कृति टिकी हुई है। अहंकार से बचने के लिए गुरू बनाये जाते ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 02:08 AM (IST)
        

दुर्घटना में मौत के विरोध में सड़क पर उतरे लोग

मोरवा, संस : थाना क्षेत्र के बनबीड़ा गांव निवासी टूनटून पासवान की पटना में हुई मौत को लेकर मंगलवार को परिजनों ने एनएच 103 को जाम कर दिया। इस कारण कई घंटे तक वहां पर आवागमन बाधित रहा। दरअसल हुआ यूं कि लालबाबू पासवान रविवार को अपने परिजनों को चिकित्सक को दिखाने हाजीपुर गए थे। टेम्पो से लौटने के क्रम में जनदाहा थाना क्षेत्र के कल्याणी चौक पर सामने से आ रही एक पीकअप ने टेम्पो में टक्कर मार दी। इस टक्कर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 02:08 AM (IST)
        

निरीक्षण में मिली शिकायतें, एचएम से स्पष्टीकरण

ताजपुर, संस : प्रखंड क्षेत्र के कई विद्यालयों का मंगलवार को बीडीओ आशुतोष कुमार ने औचक निरीक्षण किया। इस दौरान कई तरह की शिकायतें भी मिली। मध्य विद्यालय सिरसिया में बच्चों की उपस्थिति कम पाई गई। वहीं यह भी शिकायत मिली कि प्रधानाध्यापक अकसर स्कूल से गायब रहते है। उनसे स्पष्टीकरण पूछा गया है। मध्य विद्यालय सरसौना में मध्याह्न भोजन की शिकायत मिली। यह शिकायत लगभग सभी विद्यालयों में मिली। जिस पर बीडीओ न... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 02:08 AM (IST)
        

जांच से मचा हड़कंप

दलसिंहसराय, संस : शहर के खुदरा दवा व्यवसायियों के यहां ड्रग इंस्पेक्टर द्वारा निरीक्षण की खबर फैलते ही मंगलवार को गंजरोड के दवा व्यवसायियों में हड़कंप मच गया। बताते चलें कि गंजरोड स्थित एक दवा दुकान में जैसे ही ड्रग इंस्पेक्टर रमेश कुमार प्रेमी पहुंचे और वहां जांच शुरू ही की थी कि आस-पास के दुकानदारों में हड़कंप मच गया। इंस्पेक्टर रमेश कुमार ने बताया की यह रूटीन जांच है। और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 02:07 AM (IST)
        

माध्यमिक शिक्षक संघ के चुनाव में झड़प

मोहीउद्दीननगर, संस : बिहार माध्यमिक शिक्षक संघ की प्रखंड इकाई का सागठिनक चुनाव गहमागहमी के बीच मंगलवार को प्रभुनाथ सिंह उच्च विद्यालय सुलतानपुर पश्चिम के परिसर में संपन्न हुआ। इसके पूर्व नियोजित व नियमित शिक्षकों के बीच नामांकन पत्र दायर करने को लेकर जमकर विवाद हुआ । नियोजित शिक्षकों ने जहां नामांकन पत्र को फ ाड़ फेंकने का आरोप लगाया तो दूसरी ओर एक पक्ष के शिक्षकों का कहना था कि यह आरोप गलत है। इस... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 02:07 AM (IST)
        
(News from Samastipur, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें