Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
January 30,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

समस्तीपुर

युवक को बनाया नशाखुरानी का शिकार, सामान गायब

अंगारघाट संस : थाना क्षेत्र के डढ़यिा असाधर गांव के राजेश्वर स्थित स्टेट हाईवे-55 के किनारे स्थित यात्री सेड में एक युवक अचेतावस्था में गुरूवार को मिला। ग्रामीणों की सूचना पर पहुंचे थानाध्यक्ष संजय कुमार ¨सह ने बेहोश युवक को उठाकर उससे पूछताछ की। अत्यधिक नशे के कारण वह कुछ भी स्पष्ट व विस्तार से नहीं कर पाया। हालांकि उसने अपनी पहचान हसनपुर के गोहा गांव के स्व. साजन महतो के पुत्र रामशंकर महतो के रू... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 01:11 AM (IST)
        

दो पक्षों के मारपीट, दोनों पक्षों ने दर्ज कराई प्राथमिकी

विभूतिपुर, संस : थानाक्षेत्र के साखमोहन में दो पक्षों के बीच हुए विवाद को लेकर जमकर मारपीट हुई। इस सिलसिले में दोनों पक्षों की ओर से प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। मामला डायन एक्ट एवं छेड़खानी का दर्ज कराया गया है। शांति देवी ने दर्ज कराई प्राथमिकी में सुमन कुमार उर्फ लाल बाबू, धरमवीर कुमार, अनीता देवी, राजेश राम, महेश राम, श्वेता कुमारी, मुनेसर राम, आशा देवी सभी को आरोपित करते हुए कहा है कि वे लोग ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 01:14 AM (IST)
        

प्रतिमा विसर्जन के दौरान हंगामा

शाहपुरपटोरी, संस.: शहर के अम्बेदकर चौक के समीप मंगलवार की देर रात सरस्वती प्रतिमा विसर्जन के दौरान एक निजी नर्सिंग होम पर जमकर हंगामा हुआ। इस दौरान रोड़ेबाजी व तोड़-फोड़ की घटना भी हुई। इस घटना में दोनों पक्षों के दर्जनभर लोग जख्मी हो गये। घायलों में रामईश्वर राय, श्यामाकांत राय, संजीत कुमार राय, आनंद कुमार, सीता देवी, सोनू आदि के नाम शामिल है। घटना की सूचना पर वहां पहुंची पटोरी पुलिस ने मामले को शां... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 01:14 AM (IST)
        

विधायक के निरीक्षण में चिकित्सक समेत पांच अनुपस्थित

- आयुष चिकित्सक को एक दिन का मानदेय धारित करने का निर्देश जासं, समस्तीपुर : स्थानीय लोगों की लगातार मिल रही शिकायतों के मद्देनजर विधायक अख्तरुल इस्लाम शाहीन ने बुधवार को एपीएचसी ¨सघिया खुर्द का निरीक्षण किया। करीब बारह बजे हुए इस निरीक्षण के दौरान चिकित्सक समेत पांच कर्मी अनुपस्थित पाए गए। तत्क्षण इसकी सूचना प्रखंड स्वास्थ्य पदाधिकारी को दी गई। बीएचओ ने बताया कि वैसे तो अन्य कर्मी प्रतिनियुक्त... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 01:08 AM (IST)
        

गड़बड़ी को ले पंचायत सचिव को बनाया बंधक

कल्याणपुर, संस : प्रखंड क्षेत्र के जितवरिया पंचायत भवन पर बुधवार को नाराज प्रतिनिधियों ने पंचायत सचिव को घंटों बंधक बनाए रखा। हालांकि बाद में क्षेत्र के सम्मानित लोगों की पहल पर वे मुक्त हो सके। जानकारी के अनुसार उप मुखिया कृष्ण कुमार ठाकुर की अध्यक्षता में वार्ड सदस्यों की बैठक हो रही थी। बैठक में वार्ड सदस्य शिवजी पासवान मनीष राय, सविता देवी, लालपरी देवी, मंजू देवी, सहित 12 सदस्य उपस्थित थे। सभी... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 01:07 AM (IST)
        

फूंका सचिव का पुतला

जितवारपुर, संस : बिहार राज्य नलकूप कर्मचारी संघ पटना के आह्वान पर मंगलवार को कार्यपालक अभियंता लघु जल संसाधन प्रमंडल समस्तीपुर के समक्ष छह सूत्री मांगों को लेकर लघु जल संसाधन बिहार के सचिव का पुतला दहन किया। साथ ही उपस्थित लोगों ने रोषपूर्ण प्रदर्शन एवं एक दिवसीय धरना दिया। छह सूत्री मांगों में स्वीकृत पदों पर राजकीय नलकूप कर्मियों की पदस्थापना शीघ्र करने, नवंबर 2014 से लंबित मासिक वेतन का भुगता... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 03:37 AM (IST)
        

पीआरएस कार्यालय पर हंगामा, तीन धराए

जासं, समस्तीपुर : स्थानीय रिजर्वेशन काउंटर पर युवकों ने मंगलवार की शाम काफी हंगामा किया। नशे में धुत ये युवक इतने मदहोश थे कि जीआरपी के पहुंचने पर भी उनलोगों ने किसी ने उसकी सुध नहीं ली। बाद में तीनों युवकों को हिरासत में ले लिया। घटना को लेकर पीआरएस कर्मी राकेश रंजन के बयान पर जीआरपी में एक प्राथमिकी दर्ज करायी गई है। जीआरपी थानाध्यक्ष संजय कुमार ¨सह ने बताया कि तीनों युवकों का मेडिकल जांच करा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 01:14 AM (IST)
        

मांगों को लेकर श्रम अधीक्षक कार्यालय पर प्रदर्शन

जासं, समस्तीपुर : बीएसएनएल अस्थाई कर्मचारी यूनियन ने मांगों को लेकर श्रम अधीक्षक कार्यालय पर प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों ने लेनिन आश्रम से जुलूस निकाला। जुलूस शहर के विभिन्न हिस्सों से गुजरते हुए श्रम अधीक्षक कार्यालय पहुंचा जहां प्रदर्शन किया गया। प्रदर्शनकारी भारत संचार निगम लिमिटेड से जुड़े अस्थाई मजदूरों को पूर्व की बकाया मजदूरी का भुगातन दिलाने, अस्थाई मजदूरों को विभाग द्वारा उपस्थिति पंजी ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 01:14 AM (IST)
        

सीआईएसएफ के अवर निरीक्षक को लगाया चूना

जासं, समस्तीपुर : सीआईएसएफ में अवर निरीक्षक के पद पर पदस्थापित रामनारायण झा को भी साइबर क्राइम करने वालों ने नहीं बख्शा। पत्नी के नाम से उनके संयुक्त खाते में रखे गए चौंबालीस हजार रुपये की निकासी कर ली। उन्हें अपनी ठगी का एहसास तब हुआ जब वे एटीएम से पैसा निकालने गए। वहां से जब उन्होंने राशि का डिटेल चेक किया तो उन्होंने पाया कि उनके एकाउंट से दिल्ली की एक मार्के¨टग करने वाले ने रुपया निकाल लिया है... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 01:13 AM (IST)
        

स्टेशन पर मिला नशाखुरानी का शिकार

जासं, समस्तीपुर : स्टेशन परिसर में मंगलवार को नशाखुरानी का शिकार एक युवक मिला। सूचना मिलते ही एक बार फिर लोगों की भीड़ वहां जमा हो गई। एसएस की सूचना पर उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया। पहले तो लोगों ने समझा कि वह सोया हुआ है लेकिन बाद में जब उसे हीला-डुलाकर देखा गया तो उसे बेहोश पाया गया। संभावना जतायी जा रही है कि वह किसी ट्रेन से आ रहा होगा। रास्ते में ही उसे नशाखुरानियों ने अपना शिकार बना लिया थ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 01:10 AM (IST)
        

जितवारपुर की टीम ने जमाया कप पर कब्जा

जासं, समस्तीपुर : स्थानीय समस्तीपुर कालेज के मैदान में खेले जा रहे स्व. जयनारायण राय व रामचरण राय स्मृति टूर्नामेंट का फाइलन मुकाबला जितवारपुर इलेवन और बुल्लेचक की टीम के बीच खेला गया। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए जितवारपुर की टीम ने निर्धारित 16 ओवर में 5 विकेट खोकर 151 रनों का स्कोर बनाया। जबाव में उतरी बुल्लेचक की टीम ने 16 आवेर में 8 विकेट खोकर सिर्फ 105 रन ही बना पाई। जितवारपुर की ओर से ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 01:10 AM (IST)
        

नगर पंचायत रोसड़ा के ईओ का रुका वेतन

जासं, समस्तीपुर : नगर पंचायत रोसड़ा के कार्यपालक पदाधिकारी का जिलाधिकारी एम रामचंद्रुडु ने वेतन रोक दिया है वे मंगलवार को जनशिकायत मामलों की समीक्षात्मक बैठक से बिना सूचना अनुपस्थित थे। समीक्षात्मक बैठक में डीएम ने हाईकोर्ट के लंबित सीडब्ल्यूजेसी व एमजेसी की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि नए वर्ष में पूराने वर्ष के एक भी मामले लंबित नहीं रहने चाहिए। उन्होंने 31 दिसंबर से पूर्व के सभी मामलों में शपथ ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 01:10 AM (IST)
        

उप मुखिया ने मुखिया समेत 15 को बनाया बंधक

कल्याणपुर, संस. : प्रखंड की हजपुरवा पंचायत भवन पर गणतंत्र दिवसर के अवसर पर झंडोत्तोलन करने पहुंची मुखिया तुलसी देवी, सरपंच ¨पकी देवी, न्याय मित्र कंचनबाला सहित 15 महिलाओं को पंचायत कार्यालय के एक कमरे में घंटों बंधक बनाए रखा। हालांकि, बाद में स्थानीय लोगों की पहल पर सभी को मुक्त कराया गया। इस सिलसिले में मुखिया ने एक आवेदन स्थानीय पुलिस को दिया है। पुलिस को दिए आवेदन में बताया है कि उप मुखिया रामद... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 01:09 AM (IST)
        

मांगों के समर्थन में सड़क पर उतरे माकपा नेता

अंगारघाट, संस : उजियारपुर प्रखंड स्थित उत्क्रमित उच्च विद्यालय अंगारघाट सहित प्रखंड के 11 उत्क्रमित उच्च विघालयों के अनुसुचित जाति के विद्यार्थियों को साइकिल राशि नहीं मिलने सहित विभिन्न मांगो के समर्थन में माकपा ने मंगलवार को करीब तीन घंटे तक अंगारघाट में सड़क जाम किया। जामस्थल के दोनों ओर गाड़ियों की लंबी लाईन लग गई। जाम स्थल पर पार्टी कार्यकर्ताओ के साथ स्कूली छात्रों ने शिक्षा विभाग व सरकारी तं... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 01:09 AM (IST)
        

डीएम ने किया जिला कोषागार का निरीक्षण

जासं, समस्तीपुर : जिलाधिकारी एम रामचंद्रुडु ने मंगलवार को जिला कोषागार का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने कोषागार की व्यवस्था पर संतोष जाहिर किया। डीएम ने सेवा पुस्तिका अपडेट करने को कहा। मुद्रांक रूम की जांच की। स्टाम्प आदि का जायजा लिया। पेंशन के बारे में जानकारी ली। लेखा का हाल जाना। ऑडिट को भी देखा। उन्होंने डिपोजिट रजिस्टर, पीएल रजिस्टर का जायजा लिया। जिला का निरीक्षण तकरीबन तीन घंट... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 01:09 AM (IST)
        

पंचायत व वार्ड स्तर पर हुई भाजपा की बैठक

रोसड़ा, संस : प्रखंड के सभी पंचायतों एवं नगर के प्रत्येक वार्डों में भाजपा की बैठक मंगलवार को हुई। इसमें सदस्यता अभियान पर बल देते हुए अधिक से अधिक लोगों को सदस्य एवं सक्रिय सदस्य बनाने का आह्वान किया गया। शहर के वार्ड नंबर 15 में आहूत बैठक के दौरान उपस्थित पार्टी के जिलाध्यक्ष सुशील कुमार चौधरी ने भाजपा के लक्ष्य 185 की चर्चा करते हुए विगत दिनों पटना आए राष्ट्रीय अध्यक्ष द्वारा दिए गए निर्देशों की... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 01:09 AM (IST)
        

पचास हजार का इनामी धराया

ताजपुर, संस : पचास हजार का इनामी शातिर अपराधी को पटना की एसटीएफ टीम ने सोमवार को गिरफ्तार कर लिया। उसकी गिरफ्तारी पुलिस के लिए राहतभर कदम बताया गया है। गुप्त सूचना के आधार पर पटना की टीम सोमवार की सुबह बंगरा थाना क्षेत्र के मुर्गियाचक गांव पहुंची और धर्मकाटा के सामने खड़े रहीमाबाद के लालबाबू राय को गिरफ्तार कर लिया। उस पर सरकार ने पचास हजार का इनाम रखा था। विभिन्न थाना में उस पर कुल 13 मुकदमा द... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 01:08 AM (IST)
        

प्रतिमा विसर्जन के दौरान मारपीट, 9 जख्मी

हसनपुर, संस : बिथान थाना क्षेत्र के कुआ गांव में सोमवार की शाम प्रतिमा विसर्जन के दौरान हुई मारपीट में 9 लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गए। बताते चलें कि उक्त गांव में सरस्वती प्रतिमा विसर्जन के दौरान बच्चों के बीच मारपीट हो गई। उस वक्त कुछ लोगों ने समझा-बुझाकर मामले को शांत कर दिया। मामले में लक्ष्मी सहनी ने थाने में आवेदन दिया। आवेदन में गोहल यादव, अंगद यादव समेत 11 लोगों के विरूद्ध मारपीट करने एवं घ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 01:08 AM (IST)
        

सीडीपीओ की कार्यप्रणाली के विरुद्ध शिकायत

ूली का लगाया आरोप रोसड़ा, संस : प्रखंड उप प्रमुख सुरेंद्र कुमार दास ने बाल विकास परियोजना के निदेशक से पत्राचार कर रोसड़ा के प्रभारी बाल विकास परियोजना पदाधिकारी पर आंगनबाड़ी केंद्रों के सेविका एवं सहायिका चयन में घोर अनियमितता बरतने के साथ-साथ धन उगाही का भी आरोप लगाया है। सीडीपीओ के क्रिया-कलाप पर प्रश्न चिह्न लगाते इसके पूर्व विभिन्न प्रशासनिक एवं विभागीय पदाधिकारी से शिकायत के बावजूद किसी प्रक... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 01:08 AM (IST)
        

डीआरएम को धमकी मामले में पकड़े गए दोनों बेकसूर निकले

- पूछताछ के बाद दोनों को किया गया मुक्त, लंबी चली पूछताछ, बगहा के निवासी हैं रामजी व उमाशंकर - एएसपी ने कहा- जलकर विवाद में फंसाया गया दोनों को जासं, समस्तीपुर : मंडल रेल प्रबंधक को धमकी देने के मामले में बगहा से पुलिस हिरासत में लिये गए दोनों आरोपी आखिरकार बेकसूर निकले। पूछताछ में मिली जानकारी के बाद की गई पुलिसिया जांच में भी दोनों आरोपियों की बात सच निकली। यह भी सच निकला कि दोनों को जलकर वि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 26 Jan 2015 01:06 AM (IST)
        
(News from Samastipur, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें