Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 02,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

समस्तीपुर

समारोहपूर्वक हुई एचएम की हुई विदाई

उजियारपुर, संस : प्रखण्ड के सातनपुर स्थित मध्य विद्यालय के अवकाश प्राप्त प्रधानाध्यापक विजय कुमार सिंह की विदाई सोमवार को समारोह के साथ किया गया। वरीय शिक्षक विद्यानन्द झा की अध्यक्षता तथा बैद्यनाथ पौदार के संचालन में आयोजित विदाई सह शिक्षक सम्मान समारोह में छात्रों की गीत-संगीत तथा नृत्य का मनमाहक दृश्य से विद्यालय परिसर में लोगों की भीड उमड़ पड़ी। समारोह को संबोधित करते हुए वक्ताओं ने अवकाश ग्रहण ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 10:53 PM (IST)
        

भ्रष्टाचार के विरूद्ध भाकपा माले करेगी आंदोलन

पूसारोड, संस. : बाल विकास परियोजना कार्यालय पूसा में फैले भ्रष्टाचार, प्रत्येक आंगनबाड़ी केंद्र से 1500 रुपये की अवैध उगाही सहित कई अन्य भ्रष्टाचार के मामले को लेकर पूसा प्रखंड भाकपा माले धारावाहिक आंदोलन करेगी। इस संबंध में जानकारी देते हुए प्रखंड भाकपा माले सचिव अमित कुमार ने बताया कि बाल विकास परियोजना कार्यालय के कार्यालय सहायक द्वारा अवैध उगाही की जाती है। इस भ्रष्टाचार का तार बाल विकास परियोज... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 10:52 PM (IST)
        

पीसी स्कूल सकरपुरा में छात्रों को किया गया सम्मानित

हसनपुर, संस : प्रोग्रेसिव सेंट्रल स्कूल सकरपुरा हसनपुर में छात्रों के बीच आयोजित क्विज, निबंध लेखन, चित्रकला एवं खेल कूद प्रतियोगिताओं के विजेता छात्र एवं छात्राओं को निदेशक संजय कुमार मिश्र ने सोमवार को पुरस्कृत किया। पुरस्कार वितरण समारोह को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि छात्र को प्रत्येक विद्या में पारंगत होना चाहिए। शिक्षा के साथ-साथ अन्य गतिविधियों में भी भाग लेकर अपने चौमुखी विकास को अंजा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 10:47 PM (IST)
        

पोषण सप्ताह पर दी गई पोषण की जानकारी

दलसिंहसराय, संस : अनुमंडलीय अस्पताल में पहली सितंबर से अग्रगामी इंडिया आगाखान फाउंडेशन बुनियाद परियोजना के तहत राष्ट्रीय पोषण सप्ताह का शुभारंभ किया गया। अस्पताल प्रबंधक चंदन कुमार ने कहा कि इस कार्यक्रम के माध्यम से पोषण के महत्व की जानकारी दी गई। साथ ही मुख्य रूप से प्री-मिक्स पाउडर (चावल + बादाम + दाल) को बनाने की विधि की जानकारी दी गई। तथा सहजन के पत्ते को खाने के लिए प्रोत्साहित किया गया। श्र... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 10:43 PM (IST)
        

परीक्षा के दौरान छात्रा की मांग में सिंदूर भरे जाने की निंदा

समस्तीपुर, संवाद सहयोगी : अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की स्थानीय महिला महाविद्यालय इकाई से जुड़ी छात्राओं ने सोमवार को राज्यपाल, जिलाधिकारी, ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय के कुलपति, बिहार विधान सभा के नेता प्रतिपक्ष को एक स्मार पत्र भेजा है। इसमें विगत दिनों महिला महाविद्यालय परीक्षा केन्द्र पर एक छात्र द्वारा जबरन एक छात्रा की मांग में सिंदूर भर दिए जाने की घटना के बाद से छात्राओं में व्याप्त ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 10:26 PM (IST)
        

जहां सिर्फ अतिक्रमणकारियों की ही चलती

जासं, समस्तीपुर : थानेश्वर स्थान मंदिर चौराहा। शहर का मुख्य इलाका भी है। लेकिन मैं अतिक्रमणकारियों की चपेट में छटपटा रहा हूं। मेरे आसपास अतिक्रमणकारियों का साम्राज्य कायम है। मंदिर के सामने व बगल की सड़क पर भी अतिक्रमण है। अतिक्रमणकारियों को हटाने की कई बार कवायद हुई। उनके सामानों को समेटकर ले जाया गया लेकिन नतीजा सिफर रहा। चंद दिनों के बाद फिर से अपनी-अपनी जगह पर कायम हो जाते हैं। अतिक्रमणकारियों... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 10:24 PM (IST)
        

अनियमितता के विरोध में कुलपति को आवेदन

मोहिउद्दीननगर, संस : रामबहाुदर सिंह महाविद्यालय मे शिक्षण कार्य में बरती जा रही कई अनियमिता की शिकायत कुलपति से की गई है। अंदौर गांव के मनीष कुमार सिंह द्वारा दिए गए शिकायती पत्र में कॉलेज कर्मी पर कई गंभीर अरोप लगाते हुए उसमें सुधार की मांग की गई है। कुलपति को दिए गए आवेदन में कहा गया है कि यहां शिक्षण कार्य ठप सा पड़ा है। जबकि परीक्षा शुल्क से लेकर अन्य शुल्क के नाम पर अवैध वसूली हो रही है। आरोप ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 10:23 PM (IST)
        

निगरानी समिति की बैठक

विभूतिपुर, संस : प्रखंड के विभूतिपुर पूरब पंचायत के सभागार में जनवितरण प्रणाली निगरानी समिति की एक बैठक मुखिया विपिन कुमार सहनी की अध्यक्षता में हुई। मौके पर उपस्थित सदस्यों ने वजन से कम देने व एक रुपया प्रति किलो अधिक लेने का आरोप लगाया। निगरानी समिति के अध्यक्ष सह मुखिया ने विक्रेताओं को कड़ी फटकार लगाते हुए राशन कम नहीं देने, मूल्य अधिक नहीं लेने तथा किरासन तेल भी प्रति कार्डधारी को उचित मूल्य प... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 10:22 PM (IST)
        

पैक्स मतदाता सूची का प्रकाशन

सरायरंजन, संस : प्रखंड मुख्यालय में चाक चौबंद व्यवस्था के बीच मंगलवार को पैक्स मतदाता सूची का प्रकाशन हुआ। हालाकि प्रकाशित मतदाता सूचियों से वंचित लोगों में काफ ी नाराजगी देखी गई। बता दें कि शनिवार की दोपहर पैक्स की मतदाता सूची से वंचित सैकड़ों लोगों ने सीओ समेत कई अन्य अधिकारियों को प्रखंड मुख्यालय में ही बंधक बना लिया था। बाद में सदर एसडीओ सुधीर कुमार से मिले आश्वासन पर बंधक बनाये गये अधिकारियों ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 10:21 PM (IST)
        

जांबाज थानाध्यक्ष की विदाई

खानपुर: थानाध्यक्ष चतुर्वेदी सुधीर कुमार की भावभीनी विदाई सोमवार को थाना परिसर में वैदिक मंत्रों के बीच की गई। शिक्षाविद पंडित दिवाकर मिश्र द्वारा हुए मंत्रोचारण के बीच एक भव्य विदाई समारोह का भी आयोजन किया गया। अध्यक्षता उप प्रमुख हेमंत सिंह ने की। संचालन मुखिया शिवनारायण राय ने किया। उपस्थित वक्ताओं ने कहा कि आठ माह के इनके कार्यकाल में क्षेत्र की जनता ने अमन -चैन की सांस ली है। इसे भुलाया नहीं ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 10:20 PM (IST)
        

सरकारी व निजी भूमि के बीच मामला गहराया

मेहिउद्दीननगर, संस : स्थानीय मोहिउद्दीननगर बजार में एक भूमि पर निर्मित मकान का मामला गहराता जा रहा है। एक पक्ष जहां इसे सरकारी भूमि मान रही है तो दूसरी ओर गृहस्वामी का मानना है कि यह भूमि उनकी निजी है। इस सबके बीच अब यह भूमि का विवाद कई महीनों से जारी है। किंतु यह मामला तब तूल पकड़ने लगा है। इसी पंचायत के पूर्व सरपंच प्रदीप चौधरी व बाद में पूर्व पंचायत समिति सदस्य नसीम अहमद ने प्रशासन को आवेदन देकर... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 10:17 PM (IST)
        

अफ वाहों से दूर रहें ग्रामीण : डीएसपी

शाहपुरपटोरी, संस.: डीएसपी राजेन्द्र सिंह ने बलहा ग्राम के लोगों के साथ रविवार की रात बैठक कर अफवाहों से दूर रहने की हिदायत दी। ज्ञात हो कि इन दिनों ग्रामीण क्षेत्र में बच्चा चोर, अपराधियों के आने की अफवाह पर पूरी रात लोगों के परेशान रहने जैसी घटनायें बढ़ गई है। ऐसी अफवाहों के कारण पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों के साथ-साथ ग्रामीण भी परेशान है। बैठक में थानाध्यक्ष दिलीप कुमार, सत्येन्द्र राय, पूर्व म... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 10:16 PM (IST)
        

कार्यकर्ताओं की रायशुमारी के बाद ही होगा योजनाओं का चयन

समस्तीपुर, संवाद सहयोगी : उजियारपुर लोकसभा क्षेत्र के राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के कार्यकत्र्ताओं की बैठकसोमवार को हुई। अतिथि भवन में हुई इस बैठक को संबोधित करते हुए सांसद नित्यानंद राय ने कहा कि पूरे संसदीय क्षेत्र में सांसद निधि के तहत होने वाले विकासात्मक कार्य का चयन तीनों साथी दल के प्रखंड अध्यक्ष एवं प्रमुख कार्यकर्ताओं की रायशुमारी के बाद ही किया जाएगा। इस दौरान विधानसभा वार लोकसभा भ्रमण ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 10:11 PM (IST)
        

एक ही रात में चादचौर रहीम टोला के 4 घरों में चोरी

उजियारपुर, संस. : पुलिस की सुरक्षा व्यवस्था को धत्ता बताते हुए थाना क्षेत्र के चादचौर पश्चिम पंचायत के रहीम टोला में रविवार की रात अज्ञात अपराधियों ने एक साथ 4 घरों में सेंधमारी कर लाखों की संपत्ति चुरा ली। जबकि एक में सेंध काटकर घर में घुसने का चोरों ने असफल प्रयास किया। इसकी खबर सुबह जागने के बाद घरवालों को हुई। लोग गायब हुए सामानों की आह में कलेजा पीटकर रोने लगे। घटना की सूचना लोगों ने स्थानीय ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 10:10 PM (IST)
        

प्रशिक्षण शिविर की सफलता को समिति गठित

समस्तीपुर, संस. : बिहार प्रांतीय खेतिहर मजदूर यूनियन के जिला स्तरीय प्रशिक्षण शिविर को सफल बनाने के लिए सोमवार को एक स्वागत समिति का गठन किया गया। इसके लिए आयोजित बैठक की अध्यक्षता महेन्द्र नारायण राय व पर्यवेक्षण रामसागर पासवान एवं रामदयाल भारती ने किया। मौके पर 25 सदस्यीय स्वागत समिति के लिए सर्व सम्मति से अध्यक्ष के लिए प्रो. कृष्ण कुमार सिन्हा, उपाध्यक्ष तिलक सहनी, ललन कुमार, राजा राम मोहन राय... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 10:08 PM (IST)
        

संघर्ष मोर्चा ने दी आन्दोलन की चेतावनी

रोसड़ा, संस : क्षेत्रीय संघर्ष मोर्चा कार्यालय में असामाजिक तत्वों द्वारा की गई लूटपाट के बाद अब तक कार्रवाई नहीं होने से आक्रोशित मोर्चा कार्यकत्र्ताओं ने अब आन्दोलन की चेतावनी दी है। मोर्चा के संयोजक अनिश राज के नेतृत्व में सात सदस्यीय शिष्टमंडल ने सोमवार को अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी को इससे संबंधित एक ज्ञापन सौंपा। इसमें अविलंब पूरे घटनाक्रम की जाच कर आवश्यक कार्रवाई करने की माग की गई है। अन्यथा ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 10:07 PM (IST)
        

गंगा में डूबी नाव, सभी सवार सुरक्षित

शाहपुरपटोरी, संस. : धमौन के रून्नी भूईंया घाट पर सोमवार की दोपहर गंगा नदी में एक नौका डूब गई। नौका पर पाच लोग सवार थे। एकाएक घटी इस घटना से वहां अफरातफरी मच गई। जो जहां सुना वहीं से दौर पड़ा। हालांकि वहा मौजूद कुछ लोगों ने मोटरचालित नौका से पहुंचकर सभी नाव सवार को बचा लिया। प्राप्त जानकारी के अनुसार पलवैया दियारा से एक छोटी नौका पर सवार होकर वैशाली जिले के हसनपुर गाव निवासी शिवशकर राम, विनोद पासवान... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 10:04 PM (IST)
        

कविताओं से गूंजा कुसुम सदन

जासं, समस्तीपुर : खरीदाबाद स्थित कुसुम सदन रविवार की देर रात तक कविताओं से गूंजता रहा। मौका था कुसुम पांडेय स्मृति साहित्य संस्थान के द्वारा आयोजित काव्य सम्मेलन का। कवियों ने सम्मेलन को सभी रस की कविताओं से सराबोर कर दिया। हरिनंदन साह की अपने शहर में पराए हुए हम..,एपीपी पंकज कुमार देव की भारत के प्रति जिनके मन में आदर, हम अन्तर्मन से उन्हें पूजते सादर.., शिवेन्द्र कुमार पांडेय की कविता ये मेरा सप... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 09:57 PM (IST)
        

किसान सभा ने दिया धरना, बैठे भूख हड़ताल पर

समस्तीपुर, जासं : अखिर भारतीय किसान सभा के कार्यकर्ताओं ने अपनी मांगों को लेकर सोमवार से अपना आंदोलन आरंभ कर दिया। सरकारी बस स्टैंड परिसर में सभी सदस्य धरना पर बैठे वहीं भूख हड़ताल भी प्रारंभ कर दिया है। बता दें कि प्रति वर्ष एक सिंतबर को किसान सभा प्रतिवर्ष मांग दिवस भी मनाती है। भूख हड़तालियों की मुख्य मांगों में 60 वर्ष से उपर से सभी व्यक्तियों को तीन हजार का पेंशन प्रतिमाह देने के अलावे भूमि अध... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 09:54 PM (IST)
        

सदस्यता से वंचित लोग करेंगे आत्मदाह

सरायरंजन/मुसरीघरारी, संस : प्रखंड के सरायरंजन पश्चिमी पैक्स की सदस्यता से वंचित 754 लोगों ने उच्चाधिकारियों को आवेदन देकर मंगलवार की दोपहर प्रखंड मुख्यालय पर आत्मदाह किए जाने की सूचना दी है। दिये गए आवेदन में कहा गया है कि सरायरंजन पश्चिमी पंचायत के पैक्स अध्यक्ष एवं बीडीओ की मिलीभगत से 754 लोगों को पैक्स की सदस्यता से वंचित कर दिया गया है। जबकि उनलोगों ने पैक्स की सदस्यता के लिए विधिवत आवेदन दिया... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 09:43 PM (IST)
        
(News from Samastipur, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें