Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 01,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

समस्तीपुर

समस्तीपुर टीम घोषित

समस्तीपुर संस : नालन्दा में चल रह राज्य स्तरीय वीनू मांकड अंडर 17 क्रिकेट के लिए समस्तीपुर की 16 सदस्यीय टीम की घोषत कर दिया गया है। जिला सहायक खेल पदाधिकारी नवीन झा के अनुसार आलोक कुमार को कैप्टन बनाया गया है। जबकि अन्य खिलाड़ियों में शशांक मोहन, राहुल राज, मो. अख्तर, हरीश, आनन्द विजय, प्रियांशु शर्मा, शिवम शर्मा, साकेत कुमार, शुभम कुमार, प्रशांत कुमार, सुमन कुमार, अर्पण राज, राहुल कुमार, सुशील कु... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Nov 2014 01:06 AM (IST)
        

मिली सहायता

मोहनपुर, संस. : प्रखंड की दो पंचायतों में पिछले दिन हुए युवकों की मौत के बाद सांत्वना देने पहुंचे भाजपा नेता राजेश कुमार सिंह ने परिजनों को राहत राशि देकर सात्वना दी। और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Nov 2014 01:06 AM (IST)
        

वैक्यूम करते आरपीएफ ने 4 को दबोचा

समस्तीपुर, संवाद सहयोगी : समस्तीपुर-दरभंगा रेलखंड पर अब ट्रेनों में वैक्यूम करने वालों की खैर नहीं रहेगी। पकड़े जाने पर सीधे जेल जाना होगा। इसके लिए आरपीएफ इंसपेक्टर अनिल कुमार ने जवानों को विशेष कदम उठाने का निर्देश दिया है। इस कड़ी में गश्ती के क्रम में हेड कांस्टेबल दिनेश हेमब्रम, कांस्टेबल सुभाष व संजय प्रसाद ने शुक्रवार को अभियान चलाया। सिकंदराबाद-दरभंगा एक्सप्रेस के गाड़ी संख्या 17007 में वैक... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Nov 2014 01:06 AM (IST)
        

निधन पर शोक

हसनपुर, संस. : प्रखंड भाजपा महामंत्री व इमली चौक निवासी संजय कुमार पोद्दार की मां शाति देवी के निधन पर राजग नेताओ ने शोक व्यक्त किया है। शोक व्यक्त करनेवालों ने बताया कि वह एक धर्मपरायण महिला थी। मुखाग्नि संजय पौद्दार ने दी। शोक व्यक्त करनेवालों में भाजपा नेत्री सुनीता सिंह, लोजपा नेता अर्जुन प्रसाद यादव, मंडल अध्यक्ष मनोरंजन राय, मनोज सिंह मुरारी, मनोज सिंह, देवेन्द्र पासवान, संजीव कुमार सुमन, कै... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Nov 2014 01:06 AM (IST)
        

जिला फुटबॉल लीग 2 नवंबर से

समस्तीपुर, संस. : शहर के पटेल मैदान में 2 नवंबर से जिला फुटबॉल लीग का द्वितीय चरण शुरू होगा। लीग संयोजक उमेश कुमार के अनुसार 2 नवंबर को मुक्तापुर का मुकाबला ओल्ड एलेवन से एवं 3 नवंबर को स्टार स्पोटर्स का मुकाबला दलसिंहसराय की टीम से होगा।और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Nov 2014 01:06 AM (IST)
        

शांति समिति की बैठक

विभूतिपुर, संस. : मुहर्रम को ध्यान में रखकर विभूतिपुर थाने में शांति समिति की एक बैठक अंचलाधिकारी अशोक कुमार की अध्यक्षता में हुई। बैठक में नव पदस्थापित थानाध्यक्ष संजय कुमार ने उपस्थित दोनों समुदाय के लोगों से शांति एवं आपसी सौहार्द बनाए रखने में सहयोग देने की अपील की। बैठक में उपस्थित लाइसेंसधारी संचालकों ने अपनी समस्याओं को रखा। उपस्थित लोगों ने पर्व के अवसर पर शराब बिक्री पर रोक लगाने पर बल दि... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Nov 2014 01:06 AM (IST)
        

युवक लापता

ताजपुर : राजधानी दिल्ली से 27 अक्टूबर को घर के लिए चला युवक अबतक अपनी मंजिल पर नहीं पहुंचा है। अपने घर के चिराग के घर नहीं पहुंचने से परिजन काफी परेशान हैं। बताया जाता है कि पैगम्बरपुर दिघरुआ निवासी परवेज आलम नामक एक युवक दिल्ली से 27 अक्टूबर को जन साधारण एक्सप्रेस से पटना के लिए चला। लेकिन, अबतक घर नहीं पहुंचा है। उसका मोबाईल भी बंद है। ऐसे में परिजनों का बुरा हाल है। और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Nov 2014 01:06 AM (IST)
        

सड़क हादसे में अधेड़ की मौत

ताजपुर : बंगरा स्थित पेट्रोल पम्प के निकट एनएच 28 पर गुरुवार को एक टेम्पू की चपेट में आकर एक व्यक्ति की मौत हो गई। बताया गया है कि सरायरंजन के रामचंद्रपुर निवासी गणेशी पंडित (45) अपनी बेटी के यहां से लौट रहे थे। इस दौरान रास्ते में उसे एक अनियंत्रित टेम्पू ने उसे धक्का मार दिया। वे बुरी तरह जख्मी हो गए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने उसे उपचार के लिए ताजपुर अस्पताल लाया गया। जख्मी की चिंताजनक स्थिति को ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Nov 2014 01:06 AM (IST)
        

राजस्व कर्मचारियों की बैठक

खानपुर संस : अंचल कार्यालय में अंचल अधिकारी कमल कुमार की अध्यक्षता में कर्मचारियों की एक बैठक आयोजित की गई। बैठक में सीओ ने उपस्थित कर्मियों को राजस्व वसूली, दाखिल खारिज, मुहर्रम पर्व को देखते हुए शांति व्यवस्था बनाए रखने में सहयोग करने की बात कही। मौके पर सीआई समसे आजम, राजस्व कर्मचारी मनोज राज, प्रधान सहायक मोहन बैठा, नाजिर सहित अन्य कर्मी उपस्थित थे।और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Nov 2014 01:06 AM (IST)
        

मारपीट की प्राथमिकी दर्ज

खानपुर संस : थाना क्षेत्र के भोरे जयराम गावं निवासी धनेश्वर सहनी ने थाने में मारपीट करने का एक प्राथमिकी दर्ज कराया है जिसमें गांव के ही कुन्दन कुमार, अशोक कुमार, राजा कुमार, पोषण सहनी, रमेश सहनी सहित 5 को आरोपित किया। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Nov 2014 01:06 AM (IST)
        

आया था मोहर्रम में भाग लेने, मिली मौत

पूसा, संस : मो. संजूर व उसके परिजनों को यह भी पता नहीं था कि शुक्रवार की शाम आज उसकी आखिरी शाम होगी। पर होनी को शायद कोई नहंी टाल सकता है। घटना की सूचना मिलते ही परिजनों में कोहराम मच गया। जो जहां था वहीं से ही सदर अस्पताल पहुंच गया। बेझाडीह से संजूर की बहन शमीना अपने शौहर के साथ सदर अस्पताल पहुंची तो उसके होश ही उड़ गए। अपने छोटे भाई को जमीन पर लेटा देखकर उसे अभी भी नहीं लग रहा था कि उसकी मौत हो च... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Nov 2014 01:05 AM (IST)
        

काशीपुर से युवक लापता

समस्तीपुर : नगर थानाक्षेत्र के काशीपुर मोहल्ला से एक युवक के लापता होने की सूचना है। इस सिलसिले में लापता युवक के साला प्रभात कुमार ने स्थानीय नगर थाना में एक आवेदन देकर अपने छोटे बहनोई संजीत कुमार सिंह के 29 अक्टूबर से लापता होने की जानकारी दी है। उन्होंने पुलिस से इस मामले में अविलंब कार्रवाई सुनिश्चित करने की गुहार लगाई है। प्रभात ने पुलिस को दिए आवेदन में कहा है कि संजीत बेगूसराय जिला के चकिया... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Nov 2014 01:05 AM (IST)
        

बेहतर कार्य के लिए हवलदार हुए सम्मानित

कल्याणपुर संस : स्थानीय थाना परिसर में शुक्रवार को थाने के हवलदार जोगेन्द्र राय को सेवानिवृति के उपरान्त विदाई दी गई। इस अवसर पर एक समारोह का आयोजन थानाध्यक्ष चतुर्वेदी सुधीर कुमार की अध्यक्षता में किया गया। मौके पर एएसपी आनन्द कुमार ने उक्त हवलदार को मिथिला की परंपरा के अनुसार पाग चादर माला पहनाकर सम्मनित करते हुए कहा कि 36 वषरें की सेवा काल में श्री राय ने अहम भूमिका निभाई है। इनके जैसे ईमानदार ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Nov 2014 01:05 AM (IST)
        

जिलाधिकारी को सीएम करेंगे सम्मानित

जासं, समस्तीपुर : सूबे में सबसे बेहतरीन बिजली व्यवस्था को लेकर शनिवार को पटना के सिंचाई भवन में प्रांगण में मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी समस्तीपुर के जिलाधिकारी एम रामचंद्रुडु को सम्मानित करेंगे। जिला बिजली व्यवस्था को लेकर कई मायने में बिहार में अव्वल रहा। यहां लगाए गए नि:शुल्क बिजली शिविर में सबसे ज्यादा 46 हजार उपभोक्ताओं को नि:शुल्क कनेक्शन देने की प्रक्रिया की गई। शिकायत का त्वरित निष्पादन हुआ।... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Nov 2014 01:05 AM (IST)
        

मतदाता सूची में एक भी योग्य मतदाता नहीं छूटेंगे : डीएम

जासं, समस्तीपुर : जिलाधिकारी सह जिला निर्वाचन पदाधिकारी एम रामचंद्रुडु ने कहा है कि एक भी योग्य मतदाता सूची से नहीं छूटेंगे वहीं एक भी अयोग्य मतदाता को मतदाता सूची में शामिल नहीं किया जाएगा। 1 जनवरी 2015 के आधार पर विधानसभा की फोटो निर्वाचक सूची का विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण का कार्यक्रम शुरू किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि जिले में जनसंख्या लिंगानुपात की तुलना में लिंगानुपात अधिक है। जनसंख्या लिं... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Nov 2014 01:05 AM (IST)
        

पाठयक्रम को पढ़कर पढ़ाने जाएं शिक्षक : डीएम

जासं, समस्तीपुर : समाहरणालय सभाकक्ष में शुक्रवार को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा पर मंथन किया गया। बारी-बारी बैठक में उपस्थिति बीआरसीसी से सवाल पूछे गए। हालांकि जवाब संतोषजनक नहीं रहा। उनकी समस्याओं को सुना गया तथा निदान के उपाय बताए गए। गुणवत्तापूर्ण शिक्षा को लेकर आयोजित बैठक को संबोधित करते हुए जिलाधिकारी एम रामचंद्रुडु ने कहा कि शिक्षक वर्ग कक्ष में पाठय पुस्तक को पढ़कर ही पढ़ाने जाए। छात्रों को स्पष्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Nov 2014 01:05 AM (IST)
        

राजद नेता को मिली जान मारने की धमकी

खानपुर, संस. : राजद अति पिछड़ा प्रकोष्ठ के जिला महासचिव अजय सहनी को जान से मारने की धमकी मिली है। इस सिलसिले में उन्होंने पुलिस अधीक्षक, मुख्यमंत्री सहित अन्य विभागीय अधिकारियों को एक आवेदन दिया है। पुलिस को दिए आवेदन में कहा गया है कि 21 अक्टूबर 2014 को उनके मोबाइल नंबर 9661682467 पर करीब 3 बजे दिन में 9122347528 नंबर से फोन आया। फोन करनेवाले गाली गलौज करते हुए जान मारने की धमकी दी। हालांकि स्थानी... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 08:52 PM (IST)
        

बोलेरो के धक्के से अधेड़ की मौत

कल्याणपुर संस : दरभंगा-समस्तीपुर सड़क के मिर्जापुर गांव के समीप गुरूवार को वारिसनगर थाना क्षेत्र के धनहर निवासी 60 वर्षीय सियाशरण पासवान की मौत बोलेरो की चपेट में आकर हो गई। इस घटना की सूचना मिलते ही स्थानीय पुलिस ने उक्त जख्मी को पीएचसी में भर्ती कराया, जहां डाक्टर एम ठाकुर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। थानाध्यक्ष चतुर्वेदी सुधीर कुमार ने उनके परिजनों को सूचना देकर अज्ञात बोलेरो के विरूद्ध प्राथमि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 02:32 AM (IST)
        

छठ गीतों से गुंजायमान रहा इलाका

जेएनएन, समस्तीपुर : लोक आस्था के महापर्व छठ का त्योहार पूरे जिले में श्रद्धा और भक्ति के बीच मनाया गया। इस दौरान पूरे जिले में प्रशासनिक स्तर पर सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए थे। प्रखंड व थाना स्तर के अधिकारी ग्रामीण इलाके के छठ घाटों पर तैनात रहे। खानपुर : प्रखंड क्षेत्र में छठ पूजा शांतिपूर्ण ढंग संपन्न हो गया। इसमें बूढ़ी गंडक नदी के बाएं तटबंध भोरे जयराम, नत्थुद्वार, सिवैसिंगपुर, विक्रमपट्टी... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 02:32 AM (IST)
        

मारपीट व छिनतई की प्राथमिकी

विभूतिपुर संस : मारपीट व छिनतई के कई मामले थाना में दर्ज कराए गए हैं। डुमरिया के कमली देवी ने दर्ज प्राथमिकी में कहा है कि डेढ कठा में गोभी लगा था। बुधवार की शाम शिवजी महतो, लक्षमण महतो सहित चार लोग आए और गोभी के पौधे उखारने लगे। मना करने पर सभी ने मिलकर मारपीट की तथा कान की बाली भी छीन ली। महम्मदपुर सकरा की बबिता देवी द्वारा दर्ज प्राथमिकी में आरोपी पर घर में घुसकर ससुर पर जानलेवा हमले करने की आर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 02:32 AM (IST)
        
(News from Samastipur, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें