समस्तीपुर

  • साइकिल सवार जख्मी, रेफर

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 11:29 PM (IST)

    समस्तीपुर। रोसड़ा-¨सघिया पथ पर पांचोपुर के निकट हाईवा की ठोकर से एक साइकिल सवार बुरी तरह जख्मी हो गया। आनन-फानन में लोगों ने उसे अनुमंडलीय अस्पताल पहुंचाया, जहां चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार के पश्चात उसे डीएमसीएच रेफर कर दिया। जख्मी की पहचान थाना के हिरमिया निवासी शंकर साह के रूप में हुई है। प्राप्त जानकारी के अनुसार वह अपने घर से रोसड़ा की ओर आ रहा था। इसी बीच सड़क निर्माण कम्पनी चड्डा एण्ड चड्डा क... और पढ़ें »

  • श्रद्धा के साथ हुई मां सरस्वती की पूजा

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 11:28 PM (IST)

    समस्तीपुर। संपूर्ण अनुमंडल क्षेत्र ज्ञान की अधिष्ठात्री की पूजा से ओत-प्रोत रहा। भक्तिमय वातावरण में क्षेत्र के सरकारी व गैर सरकारी संस्थानों में भी धूमधाम से पूजा अर्चना की गई। नये व रंग बिरंगे लिवासों में युवक व युवतियां देवी दर्शन को घुमते देखे गए। इस अवसर पर सभी स्थानों पर रंग गुलाल भी उड़ाए गए। रोसड़ा अनुमंडल के शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्र में विद्या की अधिष्ठात्री मां शारदे की पूजा श्रद्धा व भक्... और पढ़ें »

  • मां शारदे की पूजा से गूंजा शहर

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 11:27 PM (IST)

    समस्तीपुर। बसंत पंचमी के अवसर पर निजी शिक्षण संस्थानों में भी मां शारदे की पूजा -अर्चना धूमधाम से की गयी। शहर के लक्ष्य साइंस एवं कामर्स को¨चग में चेयरमैन ठाकुर उदय शंकर, होली मिशन हाई स्कूल में प्रबंध निदेशक धर्मांश रंजन अंकुर व निदेशिका विभा देवी, पीसी हाई स्कूल पटसा में निदेशक राम किशोर राय , पीसी स्कूल शकरपुरा में चेयरमैन संजय कुमार मिश्रा व सीआरपीएफ के कमाण्डेंट अंजन कुमार झा ,विद्या... और पढ़ें »

  • घर में घुसकर की लूटपाट व मारपीट

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 11:26 PM (IST)

    समस्तीपुर। हसनपुर थाना क्षेत्र के सपरी गांव के मो. सज्जाद के घर में गांव के ही दबंग लोगों ने हमला बोलकर जमकर लूटपाट की। दबंगों द्वारा किए गए हमले से भयभित गृहस्वामी मो. सज्जाद ने प्राथमिकि के लिए थाने में आवेदन सौंप कर जान माल के सुरक्षा की गुहार लगाई है। थाने में दिए आवेदन में बताया गया है कि शनिवार की अल सुबह करीब सात बजे आवेदक अपने दरवाजे पर बैठे थे। इसी बीच गांव के ही मो. नौनान, मो. अमान, मो. ... और पढ़ें »

  • बिहार में अराजक स्थिति : भाजपा

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 11:25 PM (IST)

    समस्तीपुर। भाजपा जिला कार्यालय में शनिवार को आपात बैठक हुई। अध्यक्षता जिलाध्यक्ष सुशील चौधरी ने की। बैठक में बिहार सरकार में गिरती विधि व्यवस्था एवं अराजक स्थिति पर ¨चता जताई गई। बिहार प्रदेश भाजपा उपाध्यक्ष विशेश्वर ओझा और भागलपुर एएसआई के पुत्र की निर्मम व बर्बरतापूर्ण हत्या पर भारी आक्रोश व्यक्त किया गया। श्री चौधरी ने कहा कि यह सब बिहार में जंगलराज - 2 वापसी का नतीजा है। बिहार सरकार के अगुआ नी... और पढ़ें »

  • शिक्षक एक दिन पूर्व तैयार करें पाठ टीका

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 11:24 PM (IST)

    समस्तीपुर। शिवाजीनगर प्रखंड के सभी संकुल संसाधन केन्द्रों में शिक्षकों की मासिक कार्यशाला हुई। संकुल संसाधन केन्द्र दहियार एवं दसौत में पूर्व बीआरपी बाल मुकुंद ¨सह ने कार्यशाला को संबोधित करते हुए कहा कि अब शिक्षकों को पाठ टीका की योजना एक दिन पूर्व ही तैयार कर वर्गो में गुणवत्तापूर्ण शिक्षा देनी होगी। उन्होंने कहा गुणवत्तापूर्ण शिक्षण को लागू करने के बीस सूचकों में ऊपर के चार सूचकों को हमेशा याद ... और पढ़ें »

  • मौसम शुष्क रहने की संभावना

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 11:23 PM (IST)

    समस्तीपुर। ग्रामीण कृषि मौसम सेवा, राकृवि, पूसा एवं भारत मौसम विज्ञान विभाग के सहयोग से जारी 13-17 फरवरी, 2016 तक के मौसम पूर्वानुमान के अनुसार पूर्वानुमान की अवधि में उत्तर बिहार के जिलों में आसमान में हल्के बादल आ सकते हैं तथा इस अवधि में मौसम के शुष्क रहने का अनुमान है। इस अवधि में अधिकतम तापमान 26 से 29 डिग्री सेल्सियस तथा न्यूनतम तापमान 10 से 13 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है। औसतन 3 से 8 ... और पढ़ें »

  • ग्रामसभा में हुई मुखिया पति की पिटाई

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 11:23 PM (IST)

    समस्तीपुर। वारिसनगर प्रखंड क्षेत्र के बसंतपुर रमणी पंचायत में चल रहे ग्रामसभा में एक व्यक्ति के द्वारा मुखिया पति के साथ मारपीट कर बीस हजार दो सौ पचास रुपये छीन लिया गया है। इस संबंध एक प्राथमिकी जख्मी शंकर चौधरी ने थाने में दर्ज कराई है। इनका बताना है कि पंचायत भवन पर ग्रामसभा की कार्यवाही चल रही थी कि किशनपुर बैकुण्ठ निवासी चिरंजीवी कुमार ¨सह उर्फ बडका बौआ वहां पहुंचा व उपस्थित कर्मचारी, आम ज... और पढ़ें »

  • सड़क दुर्घटना में दो जख्मी

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 11:22 PM (IST)

    समस्तीपुर। वारिसनगर प्रखंड मुख्यालय स्थित पेट्रोल पंप के समीप शनिवार की शाम हुई सड़क दुर्घटना में दो युवक गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। इस संबंध में घटनास्थल से प्राप्त समाचार के अनुसार वारिसनगर-समस्तीपुर पथ में उक्त स्थल पर संध्या में मोटरसाइकल का संतुलन खोकर दो युवक घायल हो गए। दोनों घायल की पहचान रहुआ पूर्वी के विनोद पासवान के पुत्र ¨प्रस कुमार तथा रहुआ लोहसारी के फूलो राम के पुत्र विकास कुमार (2... और पढ़ें »

  • वेतन नहीं मिलने से शिक्षकों में आक्रोश

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 11:21 PM (IST)

    समस्तीपुर । बिहार माध्यमिक शिक्षक संघ अनुमंडल शाखा की बैठक शनिवार को आयोजित हुई। इसमें जिला परिषद, नगर परिषद, नगर पंचायत के उच्च एवं उच्चतर माध्यमिक शिक्षकों की नियुक्ति जुलाई 2015 में हुई थी। लेकिन उनके वेतन का भुगतान आज तक नहीं हुआ है। शिक्षक खाली पेट गुणवत्तापूर्ण शिक्षा दे रहे हैं। ज्ञात हो कि बार-बार ज्ञापन के बावजूद उनके वेतन की कोई आशा नहीं दिख रही है। इसको लेकर संघ ने आंदोलनात्मक रवैया अप... और पढ़ें »

  • 15 से 29 तक मनेगा परिवार कल्याण गहन पखवाड़ा

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 11:21 PM (IST)

    समस्तीपुर । परिवार कल्याण गहन पखवाड़ा को लेकर राज्य स्वास्थ्य समिति के कार्यपालक निदेशक सह स्वास्थ्य विशेष सचिव जितेन्द्र श्रीवास्तव ने सिविल सर्जन को विशेष अभियान संचालित करने का निर्देश दिया है। इसको गंभीरता से लेते हुए सिविल सर्जन ने सभी उपाधीक्षक एवं प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए हैं। जनसंख्या स्थिरीकरण महत्वपूर्ण सामाजिक समस्याओं में से एक है। प्रजनन दर सर्वाधिक होने की ... और पढ़ें »

  • सदर अस्पताल परिसर में बना एसएनसीयू नवजात को समर्पित

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 11:20 PM (IST)

    समस्तीपुर। शिशु मृत्यु दर कम करने के लिए सदर अस्पताल में नवनिर्मित भवन बीमार नवजात शिशु इकाई नवजात के लिए संजीवनी साबित होगी। राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन अंतर्गत सदर अस्पताल में शनिवार को जिलाधिकारी प्रणव कुमार ने बीमार नवजात शिशु इकाई का फीता काटकर उद्घाटन किया। साथ ही यूनिट में लगे उपकरणों का भी जायजा लिया। इस दौरान चिकित्सकों से व्यवस्था के बारे में जानकारी ली। डीएम ने बताया कि नवजात शिशु की दयनीय... और पढ़ें »

  • अस्पताल में गंदगी देख डीएम ने लगाई फटकार

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 11:20 PM (IST)

    समस्तीपुर। सदर अस्पताल में निरीक्षण के क्रम में जिलाधिकारी प्रणव कुमार ने गंदगी व अव्यवस्था देखकर अधिकारियों की जमकर क्लास लगाई। अस्पताल को साफ-सुथरा रखने का निर्देश दिया। डीएम सबसे पहले आरएसबीवाई वार्ड में पहुंचे। यहां पर कुछ बदलाव करने का निर्देश सिविल सर्जन को दिया। साथ ही इसमें जल्द सुधार करने की बात कही। इसके बाद एक कमरे में बने आशा घर का भी जायजा लिया। जिसमें बताया कि यहां पर कुर्सी भी लगाई... और पढ़ें »

  • प्रभारी महीना में दस सेशन साइट का भ्रमण करें

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 11:19 PM (IST)

    समस्तीपुर । जिला पदाधिकारी प्रणव कुमार की अध्यक्षता में स्वास्थ्य विभाग की समीक्षात्मक बैठक समाहरणालय सभागार में हुई। डीएम ने सभी प्रभारियों को महीना में 10 सेशन साइट का भ्रमण करने तथा प्रतिवेदन देने कहा है। उन्होंने कहा कि टीकाकरण अभियान को सफल बनाने हेतु सेशन साइट पर सर्वे रजिस्टर तथा ड्यू लिस्ट उपलब्ध रखे तथा अद्यतन करें। जिला पदाधिकारी ने सभी प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी को प्रखण्ड स्तर पर नियम... और पढ़ें »

  • विवाहित को भगाने की प्राथमिकी दर्ज

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 11:18 PM (IST)

    समस्तीपुर। मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी समस्तीपुर के आदेश पर वैनी ओपी के चंदौली गांव के गनौर के अभियोग पत्र के आधार पर विवाहिता को भगा ले जाने से संबंधित एक प्राथमिकी दर्ज की गई है। प्राथमिकी में अख्तियारपुर चंदौली के मनोज कुमार, मनीष कुमार एवं मणि कुमार को आरोपित करते हुए शादीशुदा महिला को भगा ले जाने का आरोप लगाया गया है। वैनी ओपी एसएचओ विजय कुमार भारती ने बताया कि भादवि की विभिन्न धाराओं के अंतर्गत... और पढ़ें »

  • ट्रेन में चला सघन चे¨कग अभियान

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 11:15 PM (IST)

    समस्तीपुर। समस्तीपुर-खगड़िया रेलखण्ड के भगवानपुर देसुआ स्टेशन पर शनिवार को डीआरएम सुधांशु शर्मा के नेतृत्व में ट्रेनों में सघन चे¨कग अभियान चलाया गया। इसमें 1 सौ बेटिकट यात्री को रेल पुलिस ने पकड़ा। जिसे फाइन करने के बाद मुक्त किया गया। बताया गया है कि यह चे¨कग गाड़ी संख्या 15283, 15284 जानकी एक्सप्रेस तथा 55555, 55560 समस्तीपुर-सहरसा सवारी गाड़ी में चलाया गया। उक्त जानकारी स्टेशन अधीक्षक मनोज कुमार न... और पढ़ें »

  • जल्द पकड़े जाएंगे चोर : थानाध्यक्ष

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 11:14 PM (IST)

    समस्तीपुर। कल्याणपुर थाना क्षेत्र के मिर्जापुर स्थित एसबीआई विस्तार शाखा में गुरुवार की रात अज्ञात चोरों द्वारा लैपटॉप आदि चोरी करने के मामले में पुलिस काफी सक्रिय दिख रही है। थानाध्यक्ष अमजद अली ने शनिवार को बताया कि शाखा के संचालक पंकज कुमार के द्वारा दिए गए आवेदन के आलोक में मिर्जापुर स्थित कई टोलों में खोजी कुत्ता लाटसाहेब के द्वारा की गई निशानदेही पर जांच पड़ताल के क्रम में चोरों का सुराग मि... और पढ़ें »

  • रामायण पाठ आज से

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 11:12 PM (IST)

    समस्तीपुर। वाल्मीकि रामायण का संपूर्ण पाठ का आयोजन मध्य विद्यालय नायर में 14 फरवरी से लेकर 22 फरवरी तक किया जायेगा। इसमें मुख्य वक्ता के रूप में आलापुर बेगूसराय के मठाधीश संजय शास्त्री मौजूद रहेंगे। ग्रामीण सहयोग से होने वाले इस कार्यक्रम का आयोजन संध्या चार बजे से होने की बात बतायी गई है। इसमें दीपनारायण चौधरी, संजय कुमार शर्मा, चन्द्रभूषण ¨सह, प्रमोद पांडेय, शंभूनाथ शर्मा, रंजीत पांडेय आदि सक्रि... और पढ़ें »

  • कुकुर खांसी एवं टेटनेस से बढ़ा बच्चों का मृत्यु दर

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 11:11 PM (IST)

    समस्तीपुर । इंडियन मेडिकल एसोसिएशन भवन के प्रांगण में आईएमए एवं आईएपी के तत्वावधान में डिपथीरिया, कुकुर खांसी एवं टेटनेस टीका पर सेमिनार का आयोजन किया गया। अध्यक्षता आईएमए अध्यक्ष डा. डीएस ¨सह ने की। आगत अतिथियों का स्वागत सचिव डा. आरआर झा ने किया। कार्यक्रम का संचालन आईएपी के सचिव डा. एके साहू ने किया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि सिविल सर्जन डा. अवध कुमार, जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डा. सतीश कुमार ... और पढ़ें »

  • मनुष्य परमात्मा को ही जीवन का लक्ष्य बनाएं : मित्रानंद

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 11:11 PM (IST)

    समस्तीपुर। आनंद मार्ग प्रचारक संघ द्वारा दुधपुरा में आयोजित त्रिदिवसीय सेमिनार के दूसरे दिन मुख्य प्रशिक्षक आचार्य कल्याणमित्रानंद अवधूत ने विवेक पंचक विषय पर प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि मनुष्य को श्रेय पथ का अनुशीलन करना चाहिए जो नित्यानित्य विवेक के माध्यम से जागृत होता है। इसी क्रम में अद्वैताद्वैत विवेक के विषय में कहा कि मनुष्य को केवल परमात्मा को ही जीवन का लक्ष्य बनाना है। अन्य सत्ता केवल ... और पढ़ें »

(News from Samastipur, Bihar)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें