1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

समस्तीपुर

युवक पर उस्तुरा से वार, जख्मी

समस्तीपुर । हलई ओपी क्षेत्र के गुनाई बसही में रविवार की रात दोरीक सहनी के पुत्र सियाराम सहनी (40) को अज्ञात अपराधी ने अस्तुरा से गला रेत कर हत्या का प्रयास किया। इसमें वह युवक गंभीर रूप से जख्मी हो गया। जख्मी युवक को गंभीरावस्था में भर्ती कराया गया। जहां उसका इलाज जारी है। घटना के संबंध में बताया जाता है कि रविवार की रात उक्त युवक अपने पुत्र के साथ दरवाजे पर सोया था। रात करीब 11.30 बजे मुंह दाब क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 01:06 AM (IST)
        

नाई जाति की उपेक्षा अब बर्दाश्त नहीं

समस्तीपुर । आजादी के बाद से अबतक किसी भी सरकार ने समाज के सर्वाधिक उपेक्षित जाति नाई के उत्थान के लिए कोई योजना तैयार नहीं की है और न ही सत्ता से लेकर विभिन्न सामाजिक स्तरों पर बिहार के भविष्य निर्माण में भागीदार ही बनाया गया। इन मुद्दों को लेकर पटोरी प्रखंड नाई संघ की बैठक सोमवार को कर्पूरी स्टेडियम में हुई। बैठक में काफी संख्या में संघ के सदस्यों ने एक स्वर से सरकार से इस जाति के विकास के लिए ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 01:06 AM (IST)
        

किशोरी का बयान न्यायालय में दर्ज

समस्तीपुर। पांच दिन पूर्व रोसड़ा थाना में दर्ज गैंग रेप मामले की पीड़ित किशोरी का बयान पुलिस ने सोमवार को न्यायालय में दर्ज कराया। किशोरी द्वारा न्यायिक पदाधिकारी के समक्ष दिए गए बयान में सामूहिक दुष्कर्म की घटना को सही बताते हुए थाना में दर्ज करायी गयी प्राथमिकी की पुष्टि की है। मिली जानकारी के अनुसार उक्त किशोरी ने गुरुवार की शाम जलावन लेने के लिए अपने बाड़ी में जाना तथा पूर्व से घात लगाए चार लोगों... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 01:06 AM (IST)
        

मातृ-मृत्यु पर सेमिनार आयोजित

समस्तीपुर। मातृ मृत्यु समीक्षा पर सोमवार को बनारस स्टेट के सभागार में एक सेमिनार का आयोजन किया गया। अध्यक्षता स्वास्थ्य सेवा के क्षेत्रीय उपनिदेशक डा. रामेश्वर साफी ने की। इस दौरान मातृ मृत्यु समीक्षा कार्यक्रम के शत प्रतिशत क्रियान्वयन एवं अनुश्रवण का निर्देश दिया गया। इसे मास्टर ट्रेनर एनएचएसआरसी के राज्य समन्वयक अजीत कुमार ने संबोधित किया। इस दौरान आरडीडी ने कहा कि मातृ स्वास्थ्य में वांछित ल... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 01:06 AM (IST)
        

विद्युत स्पर्शाघात से एक की मौत

समस्तीपुर। चकमेहसी थाना क्षेत्र के कोठी के समीप गाछी में आम तोड़ने के क्रम में एक व्यक्ति की मौत 11 हजार विद्युत तार की चपेट में आने से हो गई। उसकी पहचान चकमेहसी गांव के लखन महतो के पुत्र 45 वर्षीय राजेश महतो के रूप में की गई है। घटना की सूचना पुलिस ने सहायक अभियंता व कनीय अभियंता कल्याणपुर को देते हुए आगे की कार्रवाई शुरू कर दी। थानाध्यक्ष संजय कुमार ने बताया कि घटना को लेकर यूडी केस दर्ज कर लिया ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 01:06 AM (IST)
        

अपहृत लड़की तीन माह बाद बरामद

समस्तीपुर । थाना क्षेत्र के रंजीतपुर गांव से अपहृत लड़की को खानपुर पुलिस ने तीन माह बाद समस्तीपुर से बरामद कर लिया है। अपहृता के पिता ने 25 मार्च को अपनी नाबालिग पुत्री के अपहरण करने की प्राथमिकी दर्ज करायी थी। जिसमें रेबड़ा गांव के भूपन सहनी को आरोपित करते हुए बताया था कि मेरी पुत्री को ट्यूशन पढ़ने जाने के क्रम में आरोपी ने अपने सहयोगी के साथ अपहरण कर लिया है। खानपुर पुलिस के काफी प्रयास के बाद सम... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 01:05 AM (IST)
        

लोगों को नीतीश सरकार की उपलब्धियों से कराया अवगत

समस्तीपुर। जद यू ने अपने अभियान के तहत जिले में कई स्थानों पर सोमवार को पर्चा पर चर्चा कार्यक्रम का आयोजन कर बिहार सरकार की उपलब्धियों से लोगों को अवगत कराया। जिसमें कार्यक्रर्ताओं के साथ-साथ ग्रामीण ने शामिल होकर नीतीश सरकार की योजनाओं व सफलताओं को जाना। इसी क्रम में विशुनपुर पंचायत में महिला प्रकोष्ठ की प्रखंड अध्यक्ष देविता देवी के आवास परिसर में समस्तीपुर प्रखंड जद यू के कार्यक्रर्ताओं ने पर्च... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Jun 2015 10:06 PM (IST)
        

टमाटर के विवाद में हुई हत्या मामले का मुख्य आरोपी गिरफ्तार

समस्तीपुर। पिछले फरवरी माह में महज टमाटर तोड़ने को लेकर हुई झगड़े में दिनेश पासवान के साथ पहले मारपीट करने और बाद में गोली मार देने की घटना के मुख्य आरोपी सरोज राय को पुलिस ने सोमवार को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। उक्त घटना के बाद आरोपी फरार चल रहा था। जिसकी तलाश में पुलिस में पुलिस जुटी थी। इसी क्रम में रविवार को पुलिस को मिली गुप्त सूचना पर एसआई उदय ¨सह ने पुलिस बल के साथ छापेमारी कर उसके घर से गिरफ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Jun 2015 10:05 PM (IST)
        

राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम का शुभारंभ

समस्तीपुर। प्रखंड मुख्यालय स्थित आदर्श मध्य विद्यालय में राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया। उद्घाटन डा. रामचन्द्र महतो ने किया। मौके पर लेखापाल अमित कुमार राय, डाटा आपरेटर अनिल कुमार, नागेंद्र साफी आदि मौजूद रहे। इस कार्यक्रम के तहत प्रखंड के सभी प्लस टू तक के सरकारी व निजी विद्यालयों तथा आंगनबाड़ी केन्द्रों पर बच्चों की नि:शुल्क जांच कर दवा दी जाएगी। वहीं कुछ क्रिटिकल मामला होन... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Jun 2015 09:56 PM (IST)
        

जदयू ने लगाया गांवों में चौपाल

समस्तीपुर। प्रखण्ड के पतैली पश्चिमी पंचायत के सूरजपुर कोरबद्धा, बेलामेघ, चांदचौर पश्चिम आदि गांवों में सोमवार को जद यू के कार्यकर्ताओं ने ग्रामीणों के बीच चौपाल लगाया। इसमें बिहार सरकार के पूर्व मंत्री सह पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष रामलखन महतो ने चौपाल में मौजूद लोगों को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के शासनकाल में बिहार की शिक्षा, स्वास्थ्य तथा बिजली से लेकर विभिन्न क्षेत्रों में किए... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Jun 2015 09:54 PM (IST)
        

वामपंथियों की बैठक

समस्तीपुर । प्रखंड के मीताराम स्मृति भवन में भाकपा, माकपा, एवं माले की संयुक्त बैठक हुई। अध्यक्षता जयजयराम यादव ने की। बैठक में वक्ताओं ने कहा कि देश के अंदर सांम्प्रदायिक शक्ति अधिक मुखर हो रही है। वक्ताओं नें गठबंधन की अधिकृत प्रत्याशी केवटा मुखिया नीलम देवी को विजय बनाने की अपील की। कार्यक्रम को प्रत्याशी नीलम देवी, राज्य सचिव अजय कुमार, गंगाधर झा, हीराकांत मिश्र, रामदयाल भारती, रामदयाल भारती... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Jun 2015 09:50 PM (IST)
        

प्रतिभाशाली 14 छात्रों को मिला सम्मान

समस्तीपुर। शहर के सुरेका अतिथि भवन के स्व. बिनोद शंकर परासर सभागार मे रविवार को वैश्य महासभा की अनुमंडलीय कमेटी के तत्वाधान में तृतीय प्रतिभा सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। सम्मान समारोह का विधिवत उद्घाटन महासभा के प्रदेश अध्यक्ष प्रवीण कुमार प्रणवीर ने किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि समारोह मे उपस्थिति छात्र-छात्राओं के द्वारा बोर्ड एव इंटर की परीक्षा में प्रथम श्रेणी की सफलता से हम खुद को गौरवा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Jun 2015 12:57 AM (IST)
        

अंतर जिला बाइक लूटेरा गिरोह का सदस्य धराया

समस्तीपुर। अंतरजिला बाइक लूटेरे गिरोह के सरगना विकास कुमार राय को विभूतिपुर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। उक्त आरोपी विभूतिपुर थाना क्षेत्र के कांड संख्या 86/15 सहित कई मामले में तथा मंसूरचक थाने के कई मामले में वांटेड है। थानाध्यक्ष संजय कुमार ने इस आशय की जानकारी देते हुए बताया कि विभूतिपुर थाना काड संख्या 86/15 में श्रवण कुमार साह ने बाइक लूट की एक प्राथमिकी दर्ज करायी थी। जिसमें मोबाइल एवं गहन... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Jun 2015 12:57 AM (IST)
        

विप चुनाव : आमने-सामने की होगी लड़ाई

समस्तीपुर। प्रखंड के भगवती कोल्ड स्टोरेज, कल्याणपुर के सभागार में राजग गठबंधन के कार्यकर्ताओं की बैठक हुई। जिसमें प्रत्याशी हरिनारायन चौधरी की जीत सुनिश्चित कराने को लेकर चर्चाएं हुई। भाजपा जिलाध्यक्ष सुशील चौधरी ने कहा कि लड़ाई आमने-सामने की है। निर्दलीय प्रत्याशी कही नहीं है। कहा जब नेतृत्व का फैसला हो गया तो निर्णय सही हो या गलत प्रत्याशी की जीत सुनिश्चित कराना सबसे पहला कर्तव्य है। जिलाध्यक्ष... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Jun 2015 10:29 PM (IST)
        

अग्निपीड़ितों से मिले सांसद

समस्तीपुर। शुक्रवार की रात हुई अगलगी की घटना के बाद रविवार को स्थानीय सांसद रामचंद्र पासवान ने 22 अग्नि पीड़ितों से मिलकर अगलगी का जायजा लिया। बता दें कि सैदपुर पुल मंदिर परिसर के समीप बसा टोला शुक्रवार की मध्य रात्री में अचानक आग लगने से जलकर राख हो गया था। इसको लेकर अग्नि पीड़ित परिवारों में काफी मायूसी थी। पूसा व कल्याणपुर के लोजपा कार्यकर्ताओं ने उक्त अगलगी की सूचना सांसद को दी थी। इसी आलोक मे... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Jun 2015 10:26 PM (IST)
        

भाजपा को वोट मांगने का हक नही : मंत्री

समस्तीपुर । विधान परिषद के चुनाव में भाजपा को विस चुनाव का वोट मांगने का हक नहीं। पिछले कई दिनों से लोगों से हो रहे संपर्क से यह बात स्पष्ट हो गई है कि गठबंधन की उम्मीदवार रोमा भारती की जीत तय है। उक्त बातें रविवार को सूबे के जल संसाधन, कृषि एवं सूचना एवं जनसम्पर्क मंत्री विजय कुमार चौधरी ने यहां बाबा धर्मकांटा प्रागंण में राजद-जदयू गंठबंधन के कार्यकर्ताओं की बैठक को संबोधित करते हुए कही। कहा आज त... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Jun 2015 10:24 PM (IST)
        

जंगली सुअर ने तीन को किया जख्मी

समस्तीपुर । अंगारघाट थाना के मुरियारो चौर में रविवार को जंगली सुअर ने तीन लोगों को घायल कर दिया। घायलों को अंगरघाट के निजी क्लिनिक में भर्ती कराया गया है। घायलों की स्थिति खतरे से बाहर बताई गई है। घायलों में ग्रामीण लखिन्द्र राय, मुकेश राय तथा बिजली राय शामिल हैं। जंगली सुअर के आंतक से लोगों में भय व्याप्त है। चौर में लोग में खेती का काम देखने कैसे जाएंगे यह उनके लिए समस्या बन गई है। लोगों को च... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Jun 2015 10:20 PM (IST)
        

अनंत ¨सह की गिरफ्तारी गठबंधन की चाल

समस्तीपुर। जदयू विधायक अनंत ¨सह की गिरफ्तारी गठबंधन की सोची समझी चाल है। साथ ही वहां के एसएसपी को बदलना भी एक चाल है। पुटटू यादव की हत्या व अनंत ¨सह की गिरफ्तारी में सरकार व गठबंधन का ही हाथ है। उक्त बातें रविवार को प्रेस वार्ता के दौरान सांसद सह दलित सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष रामचंद्र पासवान ने कही। सांसद ने कहा कि पार्टी ने उन्हें समस्तीपुर व दरभंगा का प्रभारी बनाया है। इसके लिए विधान परिषद चुना... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Jun 2015 10:11 PM (IST)
        

बकाया मांगने पर मारपीट की प्राथमिकी

समस्तीपुर । नगर थाने के चीनी मिल वार्ड 10 के राजू राम ने नगर थाने में प्राथमिकी दर्ज कराकर बकाया 55 हजार रुपये मांगने पर मारपीट व गालीगलौज करने का आरोप लगाया है। प्राथमिकी में उसने पड़ोसी चंदन कुमार पर लिये गए रुपये वापस मांगने पर उसे तथा उसके परिजनों के साथ मारपीट करने का आरोप लगाया है। मामले में चंदन कुमार के अलावा कृष्ण कुमार व संतोष कुमार को भी आरोपित किया गया है। और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Jun 2015 10:09 PM (IST)
        

राजद गठबंधन ने भी कसी कमर

समस्तीपुर। विधान परिषद चुनाव को लेकर यहां प्रत्याशियों का दौरा एवं जनसंपर्क जारी है। इस क्रम में आज हसनपुर बाजार स्थित अग्रसेन विवाह भवन में महागठबंधन की बैठक जदयू प्रखंड अध्यक्ष सजीव कुशवाहा एवं राजद प्रखंड अध्यक्ष महेश प्रसाद यादव की संयुक्त अध्यक्षता में हुई। जिसमें उपस्थित राजद जिलाध्यक्ष रामाश्रय सहनी, जदयू जिलाध्यक्ष अश्वमेध देवी, कांग्रेस जिलाध्यक्ष अब्दुल समीम, एनसीपी के जिलाध्यक्ष अमरेश क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Jun 2015 10:07 PM (IST)
        
(News from Samastipur, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें