Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
March 01,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

समस्तीपुर

कॉलेज में हंगामा, सड़क जाम

जासं, समस्तीपुर : समस्तीपुर कॉलेज परीक्षा केंद्र पर पहली पाली में कदाचार के आरोप में दस परीक्षार्थियों के निष्कासन के बाद छात्रों ने हंगामा व तोड़फोड़ की। आक्रोशित छात्र सड़क पर उतर आए। छात्रों ने टायर जलाकर कॉलेज गेट के सामने समस्तीपुर -दरभंगा पथ जाम कर दिया। पथराव भी किया। कई वाहनों के शीशे तोड़ डाले। जितवारपुर के बीडीओ व मीडियाकर्मियों को भी आक्रोश का सामना करना पड़ा। छात्रों के उग्र तेवर देख पुलिस ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 01:07 AM (IST)
        

विवाहिता ने गंगा में छलांग लगा की खुदकुशी

शाहपुरपटोरी, संस : उत्तरी धमौन निवासी वशिष्ठ राय की पत्नी पूनम कुमारी (22) ने गंगा में छलांग लगाकर जान दे दी। उसके गंगा में कूदने के बाद लोगों ने शोर मचाया तथा सूचना प्रशासनिक अधिकारियों व पुलिस को दी। बाद में लोगों ने मछुआरों की सहायता से गंगा में घंटों शव की खोज की। समाचार लिखे जाने तक उसके शव को नहीं निकाला जा सका। शव न मिलने के बाद पुलिस प्रशासन के लौट जाने से लोग उतेजित हो गए और गोताखोरों क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 04:02 AM (IST)
        

रसोइयों ने प्रखंड कार्यालय को घेरा

विद्यापतिनगर, संस : बिहार राज्य रसोइया कामगार संघ की प्रखंड इकाई के तत्वाधान में प्रखंड के सभी मध्य विद्यालयों व प्राथमिक विद्यालयों में कार्यरत रसोइयों ने शुक्रवार को काम ठप रखा तथा बीईओ-प्रखंड कार्यालय का घेराव कर धरना- प्रदर्शन किया। इसकी अध्यक्षता प्रखंड अध्यक्ष राजेन्द्र रजक ने की। धरना-प्रदर्शन के माध्यम से सभी रसोइयों को 15 हजार रुपये मासिक मानदेय देने, सरकारी कर्मचारी का दर्जा देने, पहचान ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 01:15 AM (IST)
        

मुक्तापुर स्टेशन पर यात्रियों का हंगामा

वारिसनगर/कल्याणपुर, संस : मुक्तापुर स्टेशन पर संपर्क क्रांति एक्सप्रेस को दो घंटे तक रोके जाने को लेकर यात्रियों ने जमकर हंगामा किया। इस दौरान स्टेशन व केबिन के कांच को क्षतिग्रस्त कर दिया गया। वहीं स्लीपर को पटरी पर रेख रेलपथ भी जाम कर दिया। इससे घंटो परिचालन बाधित रहा। बाद में आरपीएफ व जीआरपी ने पहुंच स्थिति नियंत्रित किया। दिल्ली से दरभंगा जा रही संपर्क क्रांति एक्सप्रेस समस्तीपुर में दो घं... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 01:15 AM (IST)
        

गांव को निर्मल बनाने में करें सहयोग : डीएम

शाहपुरपटोरी, संस : पटोरी प्रखंड के आमदीपुर धमौन में 'उस घर में बेटी को दो, जिस घर में शौचालय हो' के संकल्प के साथ जल एवच् स्वच्छता चौपाल का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में डीएम रामचन्द्रुडु ने कहा किच् स्वच्छ भारत अभियान के तहत पहले चरण में गंगा के किनारे वाले सभी गांवों को निर्मल औरच् स्वच्छ गांव बनाने की योजना है। मिशन के तहत 31 मार्च 2016 तक पटोरी अनुमंडल के 12 पंचायतों को निर्मल पंचायत बनान... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 01:15 AM (IST)
        

हाथी-घोड़े के साथ जदयू ने निकाला जुलूस

विद्यापतिनगर, संस : प्रखंड जदयू कार्यकर्ताओं ने शुक्रवार को विद्यापति स्मारक चौक से विशाल जुलूस निकाल कर विभिन्न गांवों का भ्रमण किया। पहली मार्च को गांधी मैदान पटना में आहूत राज्य स्तरीय बूथ स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन में भाग लेने के लिए पटना चलने का आह्वान किया। जुलूस में हाथी घोड़े व बैंड बाजा आकर्षण का केंद्र रही। इसका नेतृत्व प्रखंड अध्यक्ष हरेश प्रसाद ¨सह व महिला जदयू की प्रदेश महासचिव रितु प... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 01:15 AM (IST)
        

गुणवत्तायुक्त दुग्ध उत्पादन प्राथमिकता : एमडी

उजियारपुर संस: प्रखंड के नाजिरपुर पंचायत स्थित समिति की ओर से दुग्ध उत्पादक किसानों के बीच बोनस राशि वितरण के लिए शुक्रवार को समारोह का आयोजन किया गया। पूर्व मुखिया ब्रह्मदेव ¨सह की अध्यक्षता व रामवदन राय के संचालन में हुए समारोह में विशिष्ट अतिथि के रूप में प्रबंध निदेशक डीके श्रीवास्तव ने मवेशी पालकों को संबोधित करते हुए कहा कि गुणवत्ता से परिपूर्ण दुग्ध के उत्पादन से किसानों को बढि़या मुनाफा ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 01:15 AM (IST)
        

यात्रियों को मिलेगी बेहतर सुविधा

समस्तीपुर, संस : समस्तीपुर जंक्शन पर यात्रियों को बेहतर सुविधा मिले। इसके लिए मंडल रेल प्रबंधक ने कमर कस ली। गुरुवार को डीआरएम ने जंक्शन का निरीक्षण किया। इस दौरान कई जगहों पर गड़बड़ियां पाई गई। इसको लेकर संबंधित अधिकारी को जमकर फटकार लगाई। बता दें कि डीआरएम जंक्शन के प्लेटफार्म संख्या एक, रिटाय¨रग रूम, डीजल लॉबी, गार्ड एवं ड्राइवर विश्राम स्थल, पार्सल सहित अन्य जगहों का निरीक्षण किया। रिटाय¨रग रू... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 04:09 AM (IST)
        

विकास करना प्राथमिकता

मुसरीघरारी, संस : रजच्य सरकार सूबे के विकास के लिए संकल्पित हैं। सड़क एवं जलापूíत की समस्याओं का समाधान होगा। हर जगह सरकार की कार्यशैली दिखेगी। ये बातें जल संसाधन मंत्री सह सूचना व जनसंपर्क मंत्री विजय कुमार चौधरी ने गुरुवार को बखरी बुजुर्ग पंचायत एवं बीएलौथ पंचायत की दो सड़कों के उद्घाटन समारोह में कही। मंत्री ने स्पष्ट किया कि सरायरंजन की सम्मानित जनता ने उन्हें जिस सम्मान के साथ जनप्रतिनिधि बना... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 04:03 AM (IST)
        

होली में मस्जिद के पास तैनात रहेंगे दंडाधिकारी

जासं, समस्तीपुर : होली शुक्रवार को होने के कारण मस्जिद के पास दंडाधिकारी की तैनाती की गई है। जिलाधिकारी एम रामचन्द्रुडू ने समाहरणालय सभाकक्ष में होली को लेकर आयोजित विधि व्यवस्था की बैठक में यह निर्देश दिया। उन्होंने जोर जबरदस्ती रंग गुलाल लगाए जाने की स्थिति से निपटने के लिए इस तरह की व्यवस्था की है। दंडाधिकारी के साथ पुलिस बल की भी प्रतिनियुक्ति का आदेश दिया है। जिस थाना क्षेत्र में केवल एक मस... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 04:03 AM (IST)
        

सर, सहायक शिक्षक कर रहे गुटबाजी

जासं, समस्तीपुर : सर, सहायक शिक्षक सह छात्रावास अधीक्षक अश्विनी कुमार गुटबाजी कर अराजकता फैला रहे हैं। उनका आचरण भी गलत है। यह शिकायत लेकर उच्च विद्यालय रोसड़ा के प्रधानाध्यापक गंगा सागर पासवान गुरुवार को पहुंचे थे। जिला पदाधिकारी एम रामचन्द्रुडु ने मामले की सुनवाई कर डीईओ को जांच व कार्रवाई का आदेश दिया। हसनपुर मौजी के सुरेश यादव ने भूदान से प्राप्त भूमि से जबरन पड़ोसी द्वारा बेदखल करने की शिकायत... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 01:03 AM (IST)
        

बिजली मीटर का होलिका दहन

समस्तीपुर : अंशु टीजीएल समेत तेज चलने वाले बिजली मीटर का होलिका दहन इनौस जिलाध्यक्ष सुरेंद्र प्रसाद ¨सह के नेतृत्व में किया गया। गायत्री कम्पलेक्स के समीप शहर के कई सड़कों से डेमो लिए कार्यकर्ताओं ने नारे लिखे तख्तियां को झंडा बैनर के साथ जनप्रतिवाद मार्च वहां पहुंचा। जहां एक सभा का आयोजन किया गया। उक्त सभा में सुनील कुमार, चंदन कुमार, राज कुमार चौधरी, शिवनाथ महतो, मिथिलेश कुमार, महावीर पोद्दार, कु... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 01:02 AM (IST)
        

वार्ड सदस्यों को भी मिले वेतन

खानपुर, संस : रजच्य सरकार पंचायत के निर्वाचित जनप्रतिनिधियों की उपेक्षा करती है। इस वजह से अब तक वार्ड सदस्यों को वेतन, भत्ता, पेंशन, आवास की सुविधा उपलब्ध नहीं कराई जा रही है। एक ओर विधायक, सांसद पर लाखों रुपये प्रत्येक माह खर्च कर रही है। वहीं प्रतिनिधियों की सबसे निचली इकाई वार्ड सदस्यों की वह उपेक्षा कर रही है। यह कहना है वार्ड सदस्य संघ के जिला अध्यक्ष राजेंद्र साह का। वह गुरुवार को प्रखंड ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 01:01 AM (IST)
        

लीड--तेजाब कांड की हाई कोर्ट ने मांगी रिपोर्ट

दल¨सहसराय, संस : लोकनाथपुर गंज मोहल्ले में जमीन पर कब्जा को लेकर हुए तेजाब कांड में हाई कोर्ट ने रिपोर्ट तलब किया है। हाईकोर्ट के निर्देश पर गुरुवार को मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी ने अनुमंडलीय अस्पताल पहुंच इलाजरत चार पीड़ितों से जानकारी ली। जख्मी सोनी ने बताया कि पुलिस सूचना के तुरंत बाद पहुंच जाती तो घटना नहीं घटती। सीजीएम ने गुरुवार को पीड़ित देवेन्द्र, राजू, लालमुनी देवी से पूछताछ की। मौके पर न्य... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 01:01 AM (IST)
        

छात्र समागम की बैठक में सांगठनिक विस्तार

विद्यापतिनगर, संस : जदयू छात्र संगठन 'छात्र समागम' से जुड़े कार्यकर्ताओं की बैठक विद्यापतिधाम में हुई। अध्यक्षता प्रखंड अध्यक्ष रत्नशंकर भारद्वाज उर्फ बाबू साहेब ने की। मौके पर वक्ताओं ने छात्रों की समस्याओं को लेकर संगठनात्मक मजबूती से संघर्ष करने आदि मुद्दों पर विचार विमर्श किया। मौके पर प्रखंड कमेटी का विस्तार किया। इसमें शुभम कुमार गिरि, अंशु कुमार व अभिषेक कुमार को प्रखंड उपाध्यक्ष, मनीष गिरि,... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 01:00 AM (IST)
        

प्रखंड निगरानी समिति का गठन

रोसड़ा, संस : प्रखंड शिक्षा समिति की समीक्षात्मक बैठक गुरुवार को प्रखंड प्रमुख मंजू ¨सह की अध्यक्षता में हुई। इसमें प्रखंड की शिक्षा व्यवस्था की समीक्षा की गई तथा इसे चुस्त-दुरुस्त बनाने के मद्देनजर निर्णय लिए गए। प्रमुख ने बीते दिनों विभिन्न विद्यालयों में गड़बड़ी की शिकायतों एवं विवादों को ले ¨चता जताते हुए जांच व निपटारे के लिए निगरानी समिति का गठन किया। शिक्षा समिति के अध्यक्ष कृष्णरंजन सुधांशु क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Feb 2015 08:06 PM (IST)
        

दुकान में लगी आग, लाखों की संपत्ति स्वाहा

जांस, समस्तीपुर : नगर थाना क्षेत्र के पंजाबी कॉलोनी स्थित डेजी माकेर्ट में रेडिमेड गारमेंट्स की दुकान में मंगलवार की सुबह आग लग गई। इससे वहां अफरातफरी मच गई। काफी संख्या में लोग आ गए। इस बीच सूचना पर पहुंची फायर बिग्रेड के सहयोग से आग पर काबू पा लिया गया। हालांकि इसमें उस दुकान में रखे सभी कपड़े जलकर राख हो गए। घटना के कारणों का स्पष्ट खुलासा नहीं हो पाया। वैसे कोई शार्ट सर्किट के कारण इस घटना को घ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Feb 2015 03:29 AM (IST)
        

सर! भूखे मर रहे रसोइया

शाहपुरपटोरी, संस.: पटोरी प्रखंड के विभिन्न विद्यालयों के एमडीएम रसोईये का हड़ताल आज दूसरे दिन भी जारी रहा। चार दिवसीय आंदोलन के दूसरे दिन प्रदर्शनकारियों ने पटोरी प्रखंड कार्यालय पर आक्रोशपूर्ण प्रदर्शन किया तथा नारे लगाए। आज के आंदोलन में सैकड़ों महिलायें प्रखंड कार्यालय परिसर में जमा हो गई तथा कार्यालय के सामने जमकर सरकार विरोधी नारे लगाए। उनलोगों का कहना था कि 12 महीनें में उन्हें सिर्फ 10 महीन... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Feb 2015 01:17 AM (IST)
        

पुरनदाहा में सुरक्षा मांग को ले ग्रामीणों की बैठक

- उच्चाधिकारियों से जांच कर पुख्ता सुरक्षा इंतजाम करने की उठी मांग - कहा चौकीदार के बयान पर सौ लोगों पर केस करना सत्य से परे व निराधार शिवाजीनग, संस : ओपी क्षेत्र के शिवराम पुरनदाहा गांव के ग्रामीणों ने आत्मसुरक्षा को लेकर बैठक कर कई निर्णय लिए। लोगों ने कहा सौ लोगों पर चौकीदार के द्वारा प्राथमिकी संख्या 10/015 दर्ज कराना सत्य ही नहीं बल्कि निराधार भी है। जनप्रतिनिधियों ने उच्चाधिकारियों से स्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Feb 2015 01:17 AM (IST)
        

अनेक नामों वाला परमेश्वर एक : जोशी

कल्याणपुर, संस : मुक्तापुर जुट मिल रोड अवस्थित संत निरंकारी सत्संग भवन में महाराष्ट्र के केंद्रीय प्रचारक प्रकाश जोशी की अध्यक्षता में एक विशाल सत्संग का आयोजन मंगलवार को किया गया। इस अवसर पर केंद्रीय प्रचारक श्री जोशी ने कहा कि मानव को ईश्वर बोध की नितांत आवश्यकता है। ईश्वर बोध के उपरांत मानव को बोध होता है कि रचनाहार जिससे हम अनेकों नामों से पुकारते हैं, विविध प्रकार से पूजा अर्चना करते हैं वे ए... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Feb 2015 01:17 AM (IST)
        
(News from Samastipur, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें