Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 24,2014
« Previous | 7 | 8 | 9 | 10 | 11 | 12 | 13 | 14 | 15 | Next »

समस्तीपुर

अधिकारियों को देना होगा शपथ पत्र

जासं, समस्तीपुर : अब वोटर आईडी को लेकर अधिकारियों को भी शपथ पत्र देना होगा। इसमें इस बात का उल्लेख करना होगा कि उनका नाम मतदाता सूची में एक ही जगह दर्ज है। अगर दो जगहों पर उनका दर्ज होगा तो उन पर कार्रवाई की जाएगी। चुनाव आयोग की ओर से इस संबंध में जिलाधिकारी को पत्र देकर इसे सुनिश्चित कराने को कहा गया है। पत्र में इस बात का निर्देश दिया गया है कि सभी पदाधिकारी व कर्मी अपना शपथ पत्र भरेंगे। वहीं इस... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 18 Feb 2014 07:14 PM (IST)
        

मनमानी के खिलाफ भड़के, तालाबंदी

उजियारपुर, संस : प्रखण्ड के राजकीय बुनियादी विद्यालय नाजीरपुर में सप्ताह भर पूर्व गठित शिक्षा समिति में एचएम द्वारा की गई कथित मनमानी से आक्रोशित ग्रामीणों ने सोमवार को विद्यालय में तालाबंदी कर विरोध प्रकट किया। आक्रोशित ग्रामीण विद्यालय खुलते ही कार्यालय में तालाबंदी कर समिति को भंग कर नए सिरे से आमसभा बुलाकर गठन करने की माग करने लगे। ग्रामीणों द्वारा एचएम रामप्रसाद सिंह पर आरोप लगाया जा रहा थ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 17 Feb 2014 11:32 PM (IST)
        

व्यवसायी हत्याकांड के खिलाफ जाम

विभूतिपुर, संस : स्वर्ण व्यवसायी विजय ठाकुर हत्याकांड में लिप्त अपराधियों की गिरफ्तारी नहीं होने से नाराज ग्रामीणों ने सोमवार को सड़क जाम कर दिया। लोग पुलिस द्वारा दिए गए आश्वासन के बाद भी आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होने से नाराज थे। सोमवार की सुबह लोगों ने नरहर बाजार की ललित नारायण चौक, दुर्गा स्थान चौक, बांध पर, हाई स्कूल के निकट एवं बूढ़ी गंडक बांध पर बांस बल्ले गाड़कर नरहन समस्तीपुर पथ को जाम कर... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 17 Feb 2014 11:31 PM (IST)
        

..और मालिक के रहम से बची जान

रोसड़ा, संस : गेट मैन की लापरवाही हो या ऑटो चालक की गलती। पर सोमवार को करीब आधा दर्जन लोगों की जान फंस गई। ये तो भगवान का शुक्र रहा कि किसी को कुछ नहीं हुआ। मामला समस्तीपुर-खगड़िया रेल खंड पर रूसेड़ा घाट स्टेशन के निकट स्थित फाटक संख्या 17(ए) की है। गेट पर तैनात कर्मचारी ने दिन के करीब 12 बजे माल गाड़ी पास करने के लिए उसके आने से 5 मिनट पूर्व गेट बंद कर रहा था। इस बीच स्थायी वाहन तो निकल गया लेकिन बेग... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 17 Feb 2014 11:25 PM (IST)
        

कदाचार के आरोप में दो परीक्षार्थी निष्कासित

जासं, समस्तीपुर : इंटरमीडिएट की परीक्षा के दूसरे दिन कदाचार के आरोप में दो परीक्षार्थियों को कदाचार के आरोप में निष्कासित कर दिया गया। वहीं केन्द्रों पर निषेधाज्ञा के बावजूद जमावड़ा लगाए अभिभावकों में से तीन को गिरफ्तार कर लिया गया। कदाचार के आरोप में निष्कासित दोनों परीक्षार्थी आरएनएआर परीक्षा केन्द्र पर रंगे हाथ पकड़े गए थे । कदाचार के आरोप परीक्षा से दो परीक्षार्थियों के निष्कासन तथा तीन अभिभा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 17 Feb 2014 11:23 PM (IST)
        

सड़क पर उतरे उपभोक्ता, जाम

जासं, समस्तीपुर : गैस उपभोक्ताओं का गुस्सा सोमवार को फूट पड़ा। गणेश चौक के पास उपभोक्ताओं ने रोसड़ा-समस्तीपुर सड़क जाम कर दिया। उपभोक्त ाओं के आक्रोश को देखते हुए एजेंसी के कर्मी शटर गिराकर भाग खड़े हुए । एजेंसी बंद होने के बाद उपभोक्ता और बिफर गए। हाथ में गैस का कार्ड लिए वे सड़क पर उतर गए तथा सड़क जाम कर दी। कुछ देर ही सड़क जाम रहने से वाहनों की कतार लग गई बाद में पुलिस की पहल पर जाम खत्म हुआ। उपभोक्ता... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 17 Feb 2014 11:18 PM (IST)
        

नहीं मिला ट्रैक्टर और न पकड़े गए अपराधी

जासं, समस्तीपुर : चालक को नशा खिलाकर ट्रैक्टर लूट की घटना के एक माह बाद भी पुलिस को कोई सफलता नहीं मिल पाई है। पुलिस अबतक न तो अपराधियों की शिनाख्त कर पाई है, और न ट्रैक्टर ही ढूंढ पाई है। मालिक से लेकर चालक तक परेशान हैं। मालूम हो कि चंदौली मुजौना निवासी शिवचंद्र कुमार शिवचंद्र पासवान पवन कुमार सिंह का ट्रैक्टर चालक है। विगत 22 जनवरी को वह रैक प्वाइंट से सिमेंट लोड कर वह लरूआ गांव में पंकज सिंह क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 17 Feb 2014 11:17 PM (IST)
        

साक्ष्य के अभाव में तीन लोग रिहा

समस्तीपुर, विधि प्रतिनिधि : तृतीय तदर्थ सत्र न्यायाधीश शिवध्यान सिंह ने अपहरण से संबंधित सत्र वाद संख्या 224/2001 की सुनवाई सोमवार को करते हुए तीन आरोपियों के विरुद्ध साक्ष्य नहीं पाकर तीनों को रिहा करने का आदेश दिया। रिहा होने वाले सिघिंया थाना क्षेत्र के सिघिंया निवासी निरंजन सिंह, सुधीर कुमार सिंह, सज्जन कुमार सिंह है। न्यायालय सूत्रों से प्राप्त समाचार के अनुसार सूचक गौरीशंकर सिंह ने सिघिंया थ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 17 Feb 2014 11:17 PM (IST)
        

एक नोट, कमल पर वोट कार्यक्रम परवान पर

जेएनएन, समस्तीपुर : भाजपा द्वारा आयोजित एक नोट कमल पर वोट कार्यक्रम धीरे-धीरे परवान चढ़ता जा रहा है। प्रखंड से लेकर गांव तक इसकी धूम है। हसनपुर : बिथान के कार्यकर्ताओं ने एक नोट कमल पर वोट अभियान के तहत भाजपा नेत्री सुनीता सिंह के नेतृत्व में जनसम्पर्क किया। इस अभियान के तहत पूरे बिथान बाजार का भ्रमण कर एक नोट कमल पर वोट के लिये घर-घर जाकर लोगों से समर्थन मांगा। मौके पर मंडल अध्यक्ष अरविन्द कुम... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 17 Feb 2014 11:15 PM (IST)
        

..तो संस्कार के सपनों को नहीं लगेंगे पंख

मोहिउद्दीननगर, संस : बेहतर स्कूलों में अपने बच्चों को पढ़ाने की चाहत तो हर मां बाप को होती है। इसको लेकर कई प्रयत्न भी करते है पर सबकी चाहत पूरी नहीं हो पाई है। गरीबी की मार कहीं न कहीं इनके रास्ते का रोड़ा बनकर आ जाता है। अपनी बदौलत संस्कार ने रामकृष्ण मिशन व सैनिक स्कूल नालंदा की जांच परीक्षा में उत्तीर्ण हो गया। फिर गरीबी के कारण अब इसके नामांकन पर संकट के बादल छा गए है। मददगार की आस में इसका ये... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 17 Feb 2014 11:14 PM (IST)
        

सरकारी राशि लेकर शिक्षक फरार

खानपुर, संस : उत्क्रमित मध्य विद्यालय मधुबन परिसर में सोमवार को विद्यालय शिक्षा समिति की अध्यक्षता में जन प्रतिनिधियों एवं ग्रामीणों की एक सामान्य बैठक हुई। इसमें विद्यालय के प्रभारी प्रधानाध्यापक अकलू राम के द्वारा सरकार द्वार चलाए जा रहे विद्यालय विकास मद की राशि निकासी कर गबन कर फरार होने का मामला प्रकाश में आया है। प्रधानाध्यापक द्वारा किए गए गबन एवं फरार चल रहे प्रधानाध्यापक के खिलाफ जिला अधि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 17 Feb 2014 11:13 PM (IST)
        

यक्ष्मा का लक्षण मिलने पर करें फौरी कार्रवाई

दलसिंहसराय, संस : ऑल इंडिया मेडिकल एसोसिएशन की स्थानीय शाखा का 34 वां स्थापना दिवस रविवार की देर शाम राजेन्द्र होटल परिसर में समारोह पूर्वक मनाया गया। इसकी अध्यक्षता डा. भीके मिश्रा व संचालन डा. राजीव कुमार ने किया। इस अवसर पर शैक्षणिक योग्यता एवं बेहतर सामाजिक कार्य करने के लिए समस्तीपुर के शिशु चिकित्सक डा. बीएन प्रसाद को आइएमए की तरफ से डा. दयाल शरण गुप्ता ने पाग चादर एवं डा. योगेंद्र महतो ने ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 17 Feb 2014 11:13 PM (IST)
        

समस्तीपुर के हॉस्टल से दरभंगा का छात्र लापता

जासं, समस्तीपुर : समस्तीपुर के ताजपुर रोड, धर्मपुर स्थित एक निजी छात्रावास से दरभंगा स्थित काली मंदिर के पुजारी का पुत्र इंटर प्रथम वर्ष का छात्र लापता हो गया है। इस सिलसिले में गायब छात्र रंजन कुमार के पिता दरभंगा जिले के लहेरियासराय के सैदनगर स्थित काली मंदिर के पुजारी सुमन कुमार झा ने समस्तीपुर मुफस्सिल थाना में एक आवेदन दिया है। जिसमें उन्होंने कहा है कि उनके पुत्र का सुराग 9 फरवरी से नहीं मिल... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 17 Feb 2014 11:12 PM (IST)
        

जीआरपी जवान की संदिग्ध स्थिति में मौत

जास, समस्तीपुर : नगर थाना क्षेत्र के माधुरी चौक स्थित एक रेलवे क्वार्टर में रह रहे जीआरपी जवान की मौत संदिग्ध स्थिति में रविवार की सुबह सोए अवस्था में हो गई। मृतक की पहचान तारापुर, मुंगेर निवासी मो. अख्तर अली के रूप में की गई है। वह मुजफ्फरपुर के रेल थाना में पदस्थापित था। बताया गया है की जवान सुबह तीन बजे खाना खाकर सोने अपने कमरे में गया। पत्नी स्वीटी से बोला की सुबह जगा देना। बेतिया ड्यूटी पर जा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 16 Feb 2014 09:34 PM (IST)
        

नियोजन कैंप में जमकर हुआ हंगामा

जासं, समस्तीपुर : आरएसबी इंटर स्कूल में बने शिक्षक नियोजन कैंप में शुक्रवार को अभ्यर्थियों ने जमकर हंगामा किया। अभ्यर्थी नियोजन में हो रहे बिलंब तथा बंद कमरे को देख बिफर उठे। जमकर नारेबाजी व हंगामा मचाना शुरू कर दिया। बाद सूचना पर पहुंचे एसडीओ सुधीर कुमार के हस्तक्षेप पर मामला शांत हुआ तथा नियोजन की प्रक्रिया शुरू हुई। वर्षा के कारण नियोजन प्रक्रिया बिलंब से शुरू हुई। पुन : शाम में एक बार फिर नियो... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 14 Feb 2014 09:16 PM (IST)
        

नमो सेना की बैठक

रोसड़ा, संस : नरेंद्र मोदी सेना की बैठक शुक्रवार को सुमन कुमार की अध्यक्षता में हुई। बैठक को संबोधित करते हुए संगठन के जिलाध्यक्ष कुंदन कामराज ने कहा कि संपूर्ण देश मोदीमय हो गया है। उन्होंने नरेंद्र मोदी को विकास पुत्र की संज्ञा देते हुए कहा कि विकास के क्षेत्र में गुजरात आज रोल मॉडल बन चुका है और विश्व के मानचित्र पर भारत को एक रोल मॉडल बनाने के लिए नमो का पीएम बनाना आवश्यक है। जिलाध्यक्ष ने गांव... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 14 Feb 2014 09:01 PM (IST)
        

बैंक लूटने के षडयंत्र की सूचना पर पुलिस चौकस

जासं, समस्तीपुर : बैंक में डकैती की साजिश रचे जाने की सूचना पर गुरुवार को पुलिस महकमा काफी परेशान रहा। पूरे शहर में पुलिस देर शाम तक गश्त लगाती रही। जगह -जगह काफी संख्या में पुलिस कर्मी जमे रहे। खासकर नगर थाना परिसर में काफी संख्या में पुलिस कर्मी जमा रहे। ताकि किसी भी सूचना पर घटनास्थल के लिए उन्हें कूच किया जा सके। एसपी स्वयं नगर थाना पर बैठकर पल -पल की सूचना ले रहे थे। वायरलेस के जरिए भी सूचनाए... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 14 Feb 2014 01:55 AM (IST)
        

'प्रधानमंत्री हो सकते हैं नीतीश'

विभूतिपुर, संसू : अगर सूबे की सभी 40 सीट बिहार में जदयू जीत ले तो नीतीश कुमार देश के प्रधानमंत्री हो सकते हैं। अगर ऐसा हुआ तो बिहार में विकास तेज गति से होगी। सबके चेहरे पर मुस्कान होंगे। सबके सपने साकार होंगे। यह विचार प्रखंड के डीबीकेएन कालेज नरहन में नव निर्वाचित राज्य सभा सांसद रामनाथ ठाकुर ने कही। वे अपने अभिनंदन के अवसर पर आयोजित समारोह को संबोधित कर रहे थे। सांसद श्री ठाकुर ने इस अभिनंदन ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 14 Feb 2014 01:55 AM (IST)
        

अब स्वास्थ्य विभाग चलाएगा 102 एंबुलेंस

समस्तीपुर, संवाद सहयोगी : राष्ट्रीय एंबुलेंस सेवा 102 का संचालन अब जिला स्वास्थ्य समिति करेगी। इससे पहले इसका संचालन अनुबंध पर मेसर्स डा. जैन विडियो आन व्हील्स कर रही थी। सेवा बाधित होने के बाद से जनता को परेशानी का सामना करना पड़ रहा था। राज्य स्वास्थ्य समिति के निर्देश पर जिले में पूर्व से डा. जैन विडियो आन व्हील्स के द्वारा 102 एंबुलेंस को अब संबंधित सदर अस्पताल, अनुमंडलीय अस्पताल व प्राथमिक स्व... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 14 Feb 2014 01:55 AM (IST)
        

हर हाल में होगी कदाचारमुक्त परीक्षा : एसडीओ

रोसड़ा, संस : इंटरमीडिएट परीक्षा हर हाल में शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न होगी। 15 फरवरी से आयोजित परीक्षा के मद्देनजर अनुमंडलाधिकारी कुंदन कुमार की अध्यक्षता में गुरुवार को सभी केंद्राधीक्षकों की बैठक हुई। एसडीओ ने कदाचार मुक्त परीक्षा संपन्न कराने का निर्देश देते हुए केंद्राधीक्षक को कई सुझाव दिए। सभी केंद्रों पर परीक्षार्थियों की संख्या के अनुसार उनके बैठने के लिए बेंच डेक्स का जायजा लेते हुए सभी को ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 14 Feb 2014 01:55 AM (IST)
        
(News from Samastipur, Bihar)
« Previous | 7 | 8 | 9 | 10 | 11 | 12 | 13 | 14 | 15 | Next »