Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 02,2014
« Previous | 7 | 8 | 9 | 10 | 11 | 12 | 13 | 14 | 15 | Next »

समस्तीपुर

जनवितरण दुकानदार के खिलाफ सड़क जाम

हसनपुर, संस: प्रखंड के बड़गाव गाव के दर्जनों लोगो ने हसनपुर बिथान पथ को घटो जाम कर जनवितरण दुकानदार के खिलाफ विरोध जताया । जाम का नेतृत्व काग्रेस नेता ब्रजेश यादव व राजेश कुमार कर रहे थे । जाम करने वालों का कहना था कि पंचायत के डीलर के द्वारा काफी मनमानी की जाती है साथ ही डीलर के द्वारा कम मात्रा में अनाज व केरोसिन तेल दिया जाता है और वह भी सही समय पर नहीं दिया जाता है। लोगों का कहना था कि कार्ड ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 11 Aug 2014 09:29 PM (IST)
        

नवजात शिशु के लिए स्तनपान जरूरी

विद्यापतिनगर संस: विश्व स्तनपान के अवसर पर प्रखंड अंतर्गत शेरपुर ढ़ेपुरा पुस्तकालय परिसर में सोमवार को एक कार्यक्रम का अयोजन किया गया। मौके पर स्तनपान के महत्व को रेखाकित करते हुए अग्रगामी इंडिया द्वारा आयोजित कठपुतली नाट्य मंडली द्वारा नाट्य मंचन कर स्तनपान को आवश्यक बतलाया। कलस्टर को-ऑर्डिनेटर करूणा साह ने मौके पर कहा कि खिरसा पान व स्तनपान को प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से प्रखंड के विभिन्न ग... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 11 Aug 2014 09:28 PM (IST)
        

जनवितरण प्रणाली के खिलाफ करेंगे आंदोलन

अंगारघाट संस: माकपा के डढि़या मुरियारो शाखा की बैठक सोमवार को हुई। बैठक की अध्यक्षता चन्देश्वर महतो ने की। पर्वेक्षक के रूप में पार्टी के अंचल मंत्री महावीर पोद्दार उपस्थित थे। पंचायत में जनवितरण प्रणाली विक्रेताओं के रवैये पर आक्रोश जताया। डीलर व विभाग की मिली भगत से पूर्व निर्धारित डीलर के यहा राशन केरोसीन न मिलकर दूसरे डीलर के यहा बहुतायत से कर दिया गया है । उपभोक्ता कभी इस डीलर के पास तो कभी... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 11 Aug 2014 09:27 PM (IST)
        

भाजपा तोड़ रही आपसी भाईचारा

जासं, समस्तीपुर : शहर के मीनाक्षी उत्सव पैलेस में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में पूर्व केन्द्रीय मंत्री अली अशरफ फातमी ने कहा कि चुनावी लाभ के लिए पूरे देश में तनाव की स्थिति उत्पन्न की जा रही है। आपसी भाईचारा तोड़ने में स्वयं पीएम नरेन्द्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित साह लगे हुए हैं। राजद से अलग हुए पूर्व केन्द्रीय मंत्री फातमी ने कहा कि राजद में विश्वासपात्र बने सांसद प्रेमचन्द्र गुप्ता के कारगुजारि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 11 Aug 2014 09:24 PM (IST)
        

केन्द्रीय विद्यालय में खेलकूद प्रतियोगिता शुरू

समस्तीपुर, संवाद सहयोगी : शहर के रेल परिसर स्थित केन्द्रीय विद्यालय में सोमवार को 45 वीं संभागीय खेल कूद प्रतियोगिता रंगारंग कार्यक्रम के साथ शुरू हुआ। जिलाधिकारी एम रामचन्द्रडु ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर एवं झंडोत्तोलन कर प्रतियोगिता का विधिवत उद्घाटन किया। उद्घाटन के अवसर पर प्रतिभागियों द्वारा रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम एवं मार्च पास्ट कर उपस्थित अतिथियों का भरपूर मनोरंजन किया गया। तीन ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 11 Aug 2014 09:21 PM (IST)
        

हमले में चार महिला समेत छह जख्मी

समस्तीपुर, संस. : शिवाजीनगर प्रखंड के हथौड़ी थाना अंतर्गत श्यामपुर थाही गांव में एक ही परिवार के छह लोगों को घर में घूस कर जानलेवा हमला करते हुए लूटपाट की। बता दें कि आपसी रंजिश को लेकर गांव के ही पांच लोगों ने एक ही परिवार के चार महिला सहित 6 को घर में घूस कर मारपीट करते हुए गंभीर रुप से जख्मी कर दिया। इस दौरान 70 हजार रुपये के आभूषण भी लूट लिये। गंभीरावस्था में घायलों को इलाज के प्राथमिक स्वास्थ्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 11 Aug 2014 09:07 PM (IST)
        

एनआई वर्क के कारण मंडल की तीन ट्रेन रद

समस्तीपुर, संवाद सहयोगी : हावड़ा मंडल के वर्धमान स्टेशन पर एनआई वर्क के कारण समस्तीपुर मंडल की तीन ट्रेन को रद् किया गया है। इसमें जयनगर से सियालदह जाने वाली 13186 गंगासागर एक्सप्रेस ट्रेन को 14 अगस्त से 17 अगस्त तक रद किया गया है। सियालदह से जयनगर जाने वाली 13185 गंगासागर एक्सप्रेस ट्रेन को 14 अगस्त से 17 अगस्त तक रद किया गया है। कोलकाता से जयनगर जाने वाली 13136 को 17 अगस्त को रद किया गया है। जबक... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 11 Aug 2014 09:05 PM (IST)
        

अधिकारियों के पेंच में फंसी है फेलिन राहत की राशि

अंगारघाट, संस. : फेलिन तूफान से हुए नुकसान का मुआवजा उजियारपुर प्रखंड के किसानों को नहीं मिला। फेलिन राहत की राशि अधिकारियों के पेंच में फंसी है। एक साल से लोग तूफान से हुए नुकसान की भरपाई के लिए मारे-मारे फिर रहे हैं। ग्रामीण बताते हैं कि सर्वे हुआ, लाभार्थियों की सूची बनी, लेकिन इस उत्पादक किसानों को छोड़कर अबतक अन्य किसानों को सरकारी राशि मुहैया नहीं कराई जा सकी है। ---------- चेक और नकद का चक... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 10 Aug 2014 10:25 PM (IST)
        

विद्यालय की समस्या पर माकपा करेगी आंदोलन

अंगारघाट, संस. : माकपा की अंगारघाट पंचायत के पार्टी शाखाओं की संयुक्त बैठक मो.नईम की अध्यक्षता में हुई। मौके पर पयर्वेक्षक के रूप में उजियारपुर अंचल मंत्री महावीर पोद्दार उपस्थित थे। बैठक में संगठनिक चर्चा एवं जनहित से जुड़े मुददों पर विस्तारित चर्चा में अव्यवस्था का मुद्दा छाया रहा। 500 से अधिक छात्र-छात्राओं वाले इस विद्यालय के नवम एवं दशम वर्ग के विद्यार्थियों के लिए बैठने तक की कोई व्यवस्था नह... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 10 Aug 2014 10:22 PM (IST)
        

खाद्य सुरक्षा कार्ड के नाम पर अवैध वसूली

रोसड़ा, संस: प्रखंड के हरिपुर पंचायत में खाद्य सुरक्षा कार्ड देने के नाम पर अवैध वसूली का मामला सामने आया है। शिकायत मिलने पर प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी के साथ उक्त पंचायत में पहुंचे बीडीओ शरद कुमार झा ने आरोपित युवक के पास से दर्जनों खाद्य सुरक्षा का कार्ड जब्त कर लिया है जिसमें से अधिकाश बगैर नाम एवं बिना हस्ताक्षर का बताया जाता है। प्राप्त जानकारी के अनुसार हरिपुर पंचायत के लाभार्थी बाबू साहेब पास... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 10 Aug 2014 10:06 PM (IST)
        

एटीएम से निकला 1.66 लाख , प्राथमिकी दर्ज

उजियारपुर संस: थाना क्षेत्र के बेलारी पंचायत निवासी भोला झा के बैंक खाते से एटीएम के माध्यम से 1 लाख 66 हजार रुपये किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा निकाले जाने का मामला प्रकाश में आया है। इस संबंध में पीड़ित ने स्थानीय थाने में एक मामला दर्ज करवाया है। घटना पिछले जुलाई माह की बताई गई है। इस संबंध में पीड़ित द्वारा स्थानीय थाना में काण्ड संख्या 107/14 दर्ज कराते हुए दोषी के खिलाफ कार्रवाई की गुहार लगायी है... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 10 Aug 2014 10:00 PM (IST)
        

दरवाजे से बाइक की चोरी

वारिसनगर,समस्तीपुर: थाना क्षेत्र के मनियारपुर गाव से शनिवार की रात चोरों ने पंकज कुमार गुप्ता के दरवाजे पर लगी बाइक की चोरी कर ली । इस आशय की एक प्राथमिकी थाने में रविवार को दर्ज कराते हुए बाइक मालिक ने कहा है कि रोज की तरह वो अपनी मोटरसाइकिल हीरो पैशन प्रो नंबर बीआर33 एल 3111 को दरवाजे पर लगाकर सोने चले गए । सुबह उठा तो गाड़ी गायब थी । थानाध्यक्ष रजनीश कुमार ने मामला दर्ज कर अनुसंधान एवं छापेमार... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 10 Aug 2014 09:59 PM (IST)
        

मानदेय नहीं मिलने से नियोजित शिक्षक परेशान

विभूतिपुर, संस : प्रखंड के जेपीएनएस उच्चतर माध्यमिक विद्यालय नरहन में नियोजित शिक्षकों में किसी को पांच माह से तो किसी को एक वर्ष से मानदेय नहीं मिलने के कारण परेशानी बढ़ गयी है। जानकारी के अनुसार इस उच्चतर और माध्यमिक स्कूल में अरविंद कुमार दास, अनमोल कुमार मिश्र, विश्वनाथ राम, वंदना कुमारी, सुमन सौरभ, आरती आनंद, प्रभात कुमार दिनेश चन्द्र, चंदन कुमार आर्य जयंत कुमार, राजेश कुमार, कुमारी किरण सिन... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 10 Aug 2014 09:56 PM (IST)
        

11 व 12 को होगा शस्त्रों का सत्यापन

वारिसनगर,संस: 137- मोहिउद्दीननगर विधानसभा उपचुनाव के मद्देनजर शस्त्रों का भौतिक सत्यापन किया जाएगा । इस संबंध में थानाध्यक्ष रजनीश कुमार का बताना है कि जिलाधिकारी के आदेश पत्राक 1805/ दिनाक 5 अगस्त 14 के आलोक में 11 व 12 अगस्त को सभी अनुज्ञप्ति शस्त्र लाइसेंसधारियों के शस्त्रों का सत्यापन किया जाएगा । इस दौरान थाना पर थानाध्यक्ष एवं बीडीओ तथा मथुरापुर ओपी पर ओपी अध्यक्ष व सीओ शस्त्रों का सत्यापन ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 10 Aug 2014 09:45 PM (IST)
        

बजरंगदल महोत्सव में निकला भव्य जुलूस

ताजपुर,सं.स : बजरंगदल महोत्सव के अवसर पर ताजपुर बाजार में विभिन्न व्यायामशालाओ द्वारा भव्य जुलूस निकाला गया। शनिवार की रात्रि स्थानीय थाना परिसर में स्थित हनुमान मंदिर में बजरंगबली के प्रतिमा की पूजा अर्चना की गयी। रविवार को मुर्ति विसर्जन के साथ शोभा यात्रा निकाली गई। जिसमें विभिन्न व्यायामशाला के खिलाड़ियों ने एक से बढ़कर एक खेल दिखाये। नवजीवन, प्रगतिशील, संघर्षशील, श्रमजीवी प्रगतिशील, श्रमशिक्षण... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 10 Aug 2014 09:33 PM (IST)
        

बहनों ने भाई की कलाई में बांधा प्यार

जासं, समस्तीपुर : जिले भर में रविवार को सावन की पूर्णिमा के अवसर पर भाई-बहन के अमर प्रेम का पर्व रक्षा बंधन उल्लास के साथ मनाया गया। प्यारी बहना ने भाई की कलाई में बड़ी शिद्दत से धागे के रूप में प्यार बांधा। अल सुबह से ही बहन व भाई रक्षा बंधन के लिए सजधज कर तैयार थे। बहन ने इस अवसर पर अपने भाईयों की आरती उतारी, तिलक लगाया ,कलाई में राखी बांधी ,उनका मुंह मीठा कराया तथा उनके लिए ढेरों दुआएं मांगी। इस... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 10 Aug 2014 09:28 PM (IST)
        

बेगूसराय के युवक का शव रोसड़ा में बरामद

रोसड़ा, संस : शहर से सटे पाचूपुर जरही पथ पर अहले सुबह एक युवक की लाश बरामद की गई जिसकी पहचान सीमाव‌र्त्ती बेगूसराय जिला के खोदावन्दपुर थानान्त्तर्गत तेतराही गाव निवासी सियाराम महतो का पुत्र गोपाल महतो (30) के रूप में हुई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को जब्त कर पोस्टमार्टम के लिए समस्तीपुर भेज दिया है। उक्त युवक शहर के पाचूपुर में स्थित अशोक पूर्वे के खाद्यान्न गोला में मजदूरी करता था। रविवार की सुब... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 10 Aug 2014 09:24 PM (IST)
        

राष्ट्रीय सेमिनार में भाग लेने सदस्य जबलपुर रवाना

रोसड़ा, संस: औषधीय व सगन्ध पौधा उत्पादक संघ-बिहार के तत्वाधान में रोसड़ा प्रखंड के पूर्व आत्मा अध्यक्ष सुधीर प्रसाद के नेतृत्व में राज्य के विभिन्न जिलों के 21 औषधीय कृषकों का दल मध्यप्रदेश के जवाहर लाल नेहरू कृषि विश्वविद्यालय जबलपुर में राष्ट्रीय औषधीय पादप बोर्ड भारत सरकार द्वारा आयोजित औषधीय व सगंध पौधों की उन्नत खेती, प्रसंस्करण एवं विपणन विषय पर 11 एवं 12 अगस्त को राष्ट्रीय संगोष्ठी एवं क्रेता... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 10 Aug 2014 09:13 PM (IST)
        

घर में घुस मारपीट व लूटपाट

जासं, समस्तीपुर : मुफस्सिल थाना क्षेत्र के राजखंड निवासी संगीता देवी के घर में घुसकर मारपीट, लूटपाट व अस्मत लूटने के प्रयास का मामला उजागर हुआ है। पीड़िता ने घटना को लेकर थानाध्यक्ष को आवेदन दी है। इसमें कहा गया है कि रविवार की सुबह जब वह अपने घर में बैठकर खाना बना रही थी कि पड़ोस के ही तीन लोग घर में घुस गए। लाठी डंडा तथा लोहे के रॉड से लैश इन लोगों ने घर में घुसते ही पके खाने को फेंक दिया और मना क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 10 Aug 2014 09:09 PM (IST)
        

पुलिस की कार्यशैली से शिक्षकों में आक्रोश

हसनपुर,संस: बिथान सरस्वती शिशु मंदिर के एचएम रामलगन कुमार एवं उनके सहयोगी शिक्षक के साथ हुए दु‌र्व्यवहार एवं लूटपाट के बाद स्थानीय पुलिस की कार्यशैली को लेकर शनिवार को प्रखंड के दर्जनों निजी विद्यालयों एवं कोचिंग के शिक्षकों एवं प्रबंधन समिति सदस्यों की एक बैठक सिकन्दर यादव की अध्यक्षता में रीयल पब्लिक स्कूल के परिसर में हुई। बैठक में पहुंचे शिक्षक एवं समिति के सदस्य स्थानीय प्रशासन की कार्यशैली प... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 10 Aug 2014 09:08 PM (IST)
        
(News from Samastipur, Bihar)
« Previous | 7 | 8 | 9 | 10 | 11 | 12 | 13 | 14 | 15 | Next »
यह भी देखें