Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
December 22,2014
« Previous | 7 | 8 | 9 | 10 | 11 | 12 | 13 | 14 | 15 | Next »

समस्तीपुर

रक्तदान से नहीं होती कमजोरी: सीएस

समस्तीपुर, संस : शहर के गोला रोड स्थित एचडीएफसी बैंक परिसर में शुक्रवार को रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। सिविल सर्जन डा. गिरिन्द्र शेखर ¨सह ने फीता काटकर कर शिविर का विधिवत शुभारंभ किया। शिविर की अध्यक्षता शाखा प्रबंधक अभिषेक कुमार ने की। मौके पर लोगों को संबोधित करते हुए सिविल र्सजन डा. ¨सह ने कहा कि रक्तदान महादान है। रक्तदान से किसी भी तरह की कोई कमजोरी नहीं आती है। आज जो रक्त हमारे शरीर में... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 06 Dec 2014 01:07 AM (IST)
        

रोसड़ा में अंतरजिला क्रिकेट टूर्नामेंट की तैयारी

रोसड़ा, संस : शहीद विनय भारती स्पोर्टस क्लब की बैठक क्लब के अध्यक्ष अनुमंडलाधिकारी कुंदन कुमार की अध्यक्षता में संपन्न हुई। गुरवार की शाम प्रभात तारा इंगलिश स्कूल के सभागार में बैठक के दौरान अन्य वर्षों की भांति इस वर्ष भी शहीद विनय भारती की याद में क्रिकेट टूर्नामेंट आयोजित करने का निर्णय लिया गया। आगामी 15 से 23 जनवरी तक टूर्नामेंट का समय निर्धारित करते हुए सर्व सम्मति से इसकी सफलता हेतू प्रारूप ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 06 Dec 2014 01:07 AM (IST)
        

अधिकारियों को दी गई कृषि गणना की ट्रे¨नग

जासं, समस्तीपुर : समाहरणालय सभागार में शुक्रवार को कृषि गणना का प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। अधिकारियों को कृषि गणना के संदर्भ में विस्तार से जानकारी दी गई। किसानों के पांच वर्ग होंगे। लघु वर्ग, सीमांत वर्ग, मध्यम वर्ग, लघु मध्यम वर्ग एवं वृहत वर्ग के किसान। इन पांचों वर्ग में जोतदारों के जोत के आधार पर प्रतिवेदन संबंधित अंचलाधिकारी एवं प्रखंड विकास पदाधिकारी देंगे। सर्वे एंव जोत का आंक... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 06 Dec 2014 01:07 AM (IST)
        

श्रम अधीक्षक कार्यालय के समक्ष किया प्रदर्शन

जासं, समस्तीपुर : बिहार राज्य निर्माण कामगार यूनियन के बैनर तले सीआईटीयू व माकपा से जुड़े कार्यकर्ताओं ने शुक्रवार को श्रम अधीक्षक कार्यालय के समक्ष प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के बाद अपनी ग्यारह सूत्री मांगों का मांग पत्र भी अधीक्षक को सौंपा। इसके पूर्व महासंघ स्थल से एक जुलूस निकाला गया जो शहर के विभिन्न मार्गों से होते हुए अधीक्षक कार्यालय के समक्ष पहुंचकर सभा में तब्दील हो गया। मौके पर महावीर पोद्द... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 06 Dec 2014 01:07 AM (IST)
        

अनशन के बाद इंदिरा आवास की राशि विमुक्त

उजियारपुर, संस : इंदिरा आवास की राशि का भुगतान नहीं होने के खिलाफ अनशन पर बैठी महिला को प्रखंड कर्मियों ने करीब तीन घंटे में ही आवंटित आवास के निर्माण के लिए दूसरी किश्त दे दिया। जानकारी के अनुसार प्रखण्ड के लखनीपुर महेशपट्टी गांव निवासी रामलखन साह की पत्नी कांति देवी बार-बार प्रखण्ड कार्यालय के चक्कर काट रही थी। बावजूद इसके उन्हें इंदिरा आवास की द्वितीय किश्त की राशि का भुगतान नहीं हो पा रहा था। ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 06 Dec 2014 01:06 AM (IST)
        

अपराधियों की आहट पर चौकस रही पुलिस

जासं, समस्तीपुर : पूसा क्षेत्र में अपराधियों की आहट एक बार फिर से मिलने की सूचना पर शुक्रवार को पुलिस काफी सक्रिय रही। चप्पे-चप्पे पर पुलिस को तैनात कर दिया गया। स्वयं पुलिस अधीक्षक भी उस क्षेत्र में काफी देर तक सक्रिय रहे। एक पुल के समीप उन्होंने काफी देर तक कैम्प भी किया। इसके अलावा उस क्षेत्र में सादे लिबास में भी पुलिस काफी चौकस रही। बताते हैं कि पुलिस को एक गुप्त सूचना मिली थी कि इस क्षेत्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 06 Dec 2014 01:06 AM (IST)
        

मतदाता सूची में मिली व्यापक गड़बड़ी

उजियारपुर, संस : उजियारपुर विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत उजियारपुर प्रखण्ड में आनेवाले मतदान केन्द्रों के लिए चल रहे मतदाता सूची पुनरीक्षण कार्यों में बीएलओ द्वारा की गई लाख सुधार की कोशिश के बावजूद इसके प्रकाशन के बाद व्यापक गड़बड़ी का मामला सामने आया है। इसका खुलासा तब हुआ जब शुक्रवार को इस प्रकाशित सूची से अवगत कराते हुए इसमें त्रुटियों को सुधार करने को कहा गया। उदाहरण के तौर पर मालती पंचायत के चकनिजा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 06 Dec 2014 01:06 AM (IST)
        

अपराधियों ने शिक्षक की बाइक छीनी

मुसरीघरारी, संस : थाना क्षेत्र के रूपौली गांव के समीप दो बाइक पर सवार चार अपराधियों ने पिस्तौल की नोंक पर एक शिक्षक से उसकी बाइक छीन ली। बाइक उजियारपुर थाने के बेलामेघ निवासी शिक्षक रंजीत महतो की बताई गई है। बताया जाता है की उक्त शिक्षक कहीं से आ रहे थे कि पूर्व से घात लगाए अपराधियों ने शिक्षक को रोक लिया और पिस्तौल का भय दिखाकर बाइक छीनकर भाग निकले। गांव में चर्चा है कि अपराधियों ने बाइक लूटन... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 06 Dec 2014 01:06 AM (IST)
        

दल¨सहसराय जेल से 13 बंदी स्थानांतरित

दल¨सहसराय, संस : स्थानीय उपकारा में मंगलवार से जारी चौदह बंदियों को बेवजह अनशन पर बैठना भारी पड़ गया। कारा में उत्पन्न विधि व्यवस्था की स्थिति को कायम रहे। जेल की शांति भंग नहीं हो इसका हवाला देते हुए तेरह बंदियों को उपकारा से समस्तीपुर मंडल कारा स्थानांतरित कर दिया गया है। जानकारी के अनुसार एसडीओ वरूण कुमार मिश्रा ने गुरूवार को समस्तीपुर के डीएम को पत्र भेजकर कारा की सुरक्षा व विधि व्यवस्था बनाए र... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 06 Dec 2014 01:06 AM (IST)
        

यूआर कॉलेज में तालाबंदी

रोसड़ा, संस : स्थानीय यूआर कॉलेज में व्याप्त अराजकता एवं छात्रों की समस्याओं के विरूद्ध अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद इकाई द्वारा कॉलेज में तालाबंदी कर अनिश्चितकालीन आंदोलन प्रारंभ कर दिया गया है। पूर्व घोषित कार्यक्रम के तहत परिषद कार्यकर्ताओं ने शुक्रवार की सुबह 10 बजे से ही कॉलेज के प्रशासनिक भवन के साथ-साथ अन्य भवनों में तालाबंदी कर सभी कार्यों को ठप कर दिया। नारेबाजी करते छात्र कॉलेज प्रशासन पर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 06 Dec 2014 01:06 AM (IST)
        

शहीद एक्सप्रेस में युवती से छेड़खानी, आरोपी गिरफ्तार

eve teasing in shahid express

समस्तीपुर। जयनगर से अमृतसर जाने वाली शहीद एक्सप्रेस में गुरुवार की सुबह एक शोहदे ने एक युवती के साथ छेड़खानी की। इस दौरान पीडि़ता की शिकायत पर यात्रियों ने आरोपी को धर दबोचा और उसकी जमकर पिटाई भी कर दी। समस्तीपुर पहुंचने पर आरोपी युवक को जीआरपी ने अपनी गिरफ्त में ले लिया। युवती अपने परिजनों के साथ दरभंगा से एक शादी समारोह में भाग लेकर उत्तर प्रदेश के गोरखपुर स्थित अपने घर लौट रही थी। सभी शहीद एक्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 05 Dec 2014 09:21 AM (IST)
        

माकपा ने किया केंद्र की नीतियों का कड़ा विरोध

उजियारपुर, संस : प्रखण्ड की मालती पंचायत में गुरुवार को माकपा का छठा शाखा सम्मेलन संपन्न हुआ। सम्मेलन का उद्घाटन करते हुए अंचल मंत्री महावीर पोद्दार ने केंद्र सरकार की नीतियों का कड़ा विरोध जताते हुए कहा कि वर्तमान में नरेन्द्र मोदी की सरकार देश में दो प्रकार के भारत का निर्माण कर रहे हैं। एक ओर पूंजीवादी एवं कारपोरेट घरानों के लिए चमकता भारत दिख रहा है। वहीं दूसरी तरफ गरीब, भूमिहीनों तथा मजदूरों... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 05 Dec 2014 01:03 AM (IST)
        

विशेष टिकट जांच से हड़कंप

जासं, समस्तीपुर : अपने योगदान के दूसरे ही दिन सीनियर डीसीएम ने बेटिकट लोगों के विरुद्ध जमकर अभियान चलाया। विभिन्न स्टेशनों पर यह अभियान चलाया गया। खुद सीनियर डीसीएम जफर आजम समस्तीपुर स्टेशन पर जमे रहे। इस दौरान उन्होंने विभिन्न ट्रेनों में साफ-सफाई अभियान का जायजा भी लिया और कई आवश्यक निर्देश भी दिए। जांच के दौरान सीनियर डीसीएम ने ट्रेनों में बिना बुक सामानों की भी पड़ताल की। इसमें मंडल वाणिच्य प्र... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 05 Dec 2014 01:02 AM (IST)
        

आधार कार्ड बनानेवाला मुक्त

खानपुर, संस : प्रखंड के कानुविशनपुर गांव में आधार कार्ड बनाने के दौरान अवैध रूप से रुपये उगाही करने की सूचना पर अधिकारियों के पहुंचते ही हड़कंप मच गया। जानकारी के अनुसार उक्त गांव में एक संस्था के माध्यम से आधार कार्ड बनाया जा रहा था। इसमें 20-20 रुपये अवैध रूप से वसूल किए जाने की गुप्त सूचना स्थानीय बीडीओ व सीओ को लोगों ने दी। सूचना मिलते ही सीओ कमल कुमार, बीडीओ गौरी कुमारी ने स्थल पर पहुंचकर जांच... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 05 Dec 2014 01:02 AM (IST)
        

केंद्र की नीतियों पर जमकर बरसे भाकपा नेता

सरायरंजन, संस.: प्रखंड के मुसापुर स्थित हाट पर गुरुवार को भाकपा का शाखा सम्मेलन आयोजित किया गया। इसकी अध्यक्षता सीताराम राय ने किया। सम्मेलन को संबोधित करते हुए सीपीआई के जिला मंत्री प्रयागचन्द्र मुखिया ने केंद्र सरकार की गलत नीतियों का जमकर विरोध किया। कहा कि केन्द्र सरकार विदेशों से कालाधन की वापसी का मुद्दा बनाकर आम जनता को ठग रही है। वहीं सभी बेरोजगारों को रोजगार देने की उनकी घोषणा भी दिवास्वप... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 05 Dec 2014 01:02 AM (IST)
        

नाबालिग को अगवा करने का प्रयास

सरायरंजन, संस.: थाना क्षेत्र के वाजिदपुर मेयारी से एक नाबालिग लड़की को अगवा करने के प्रयास का मामला प्रकाश में आया है। इस सिलसिले में पीड़िता के पिता के बयान पर बुधवार की शाम स्थानीय थाने में एक प्राथमिकी दर्ज करायी गई है। इसमें गाव के ही दो युवकों को आरोपित किया गया है। प्राथमिकी में पीड़िता के पिता उपेन्द्र राय के कहा है कि विगत 02 दिसम्बर की अ‌र्द्धरात्रि उनकी 13 वर्षीय नाबालिग पुत्री शौच के लिए घ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 05 Dec 2014 01:02 AM (IST)
        

कचहरी रोड से रामबाबू चौक तक हटा अतिक्रमण

जासं, समस्तीपुर : सड़कों के फुटपाथ पर फैले अतिक्रमण के खिलाफ बुधवार से शुरू हुआ अभियान गुरुवार को भी जारी रहा। कचहरी रोड से शुरू यह अभियान मगरदही घाट, गणेश चौक, रामबाबू चौक, पुरानी पोस्ट आफिस रोड तक चला। इस दौरान सड़क के फुटपाथ पर फैलाये गए दुकानों को हटाया गया एवं आसपास की छज्जी को तोड़ दिया गया। पहले दिन एसडीओ ऑफिस तक की सड़कों के फुटपाथ को अतिक्रमित कर कारोबार करने वाले लोगों का सामान हटाया गया एवं... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 05 Dec 2014 01:02 AM (IST)
        

वारंटों का शत -प्रतिशत करें निष्पादन : एसडीपीओ

रोसड़ा, संस : अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी गिरीन्द्र मोहन कुमार ने गुरुवार को सभी थानाध्यक्षों के साथ आवश्यक बैठक कर अपराध एवं अन्य कायरें की समीक्षा की। थानावार अपराध समीक्षा करते हुए अपराध में कमी लाने के लिए कारगर कदम उठाने के साथ-साथ क्षेत्र के फरार चल रहे तमाम अपराधियों को गिरफ्तार कर जेल भेजने तथा असमाजिक तत्वों पर कड़ी नजर रखने का निर्देश दिया। काडों एवं वारंटों के निष्पादन का जायजा लेते हुए सभी थ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 05 Dec 2014 01:02 AM (IST)
        

तीसरे दिन भी जारी रहा बंदियों का अनशन

दलसिंहसराय, संस : अनुमंडलीय कारा दलसिंहसराय में जारी बंदियों का अनशन गुरुवार को तीसरे दिन भी जारी रहा। हालांकि प्रभारी काराधीक्षक राकेश कुमार ने बताया कि सभी कैदी कभी खाना खा लेते हैं। फिर भी अपने को अनशन पर रहने की बात कहते हैं। सभी का मेडिकल जांच कराया गया है। इसके अलावे सभी को ग्लूकोज और पानी देने की व्यवस्था की गई है। गुरुवार को स्थनीय थानाध्यक्ष के द्वारा कारा के बाहर कड़ी निगरानी फ ोर्स के सा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 05 Dec 2014 01:02 AM (IST)
        

कार्यपालक अभियंता का रुका वेतन

जासं, समस्तीपुर : नलकूप विभाग के कार्यपालक अभियंता का जिलाधिकारी एम रामचंद्रुडु ने वेतन रोक दिया है। कार्यपालक अभियंता गुरुवार को जनता दरबार में नहीं पहुंचे थे। उनपर लगातार कई बैठकों में भी बिना सूचना के अनुपस्थित रहने का आरोप है। जिलाधिकारी ने कहा कि उनकी अनुपस्थिति के कारण नलकूप विभाग से संबंधित किसानों की समस्या के समाधान की दिशा में कार्रवाई नहीं हो पाती है। जनता दरबार में 84 फरियादी पहुंचे। ज... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 05 Dec 2014 01:01 AM (IST)
        
(News from Samastipur, Bihar)
« Previous | 7 | 8 | 9 | 10 | 11 | 12 | 13 | 14 | 15 | Next »
यह भी देखें