Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 23,2014
« Previous | 7 | 8 | 9 | 10 | 11 | 12 | 13 | 14 | 15 | Next »

समस्तीपुर

सरायरंजन में सेविका से अपराधियों दिनदहाड़े साढ़े 10 हजार लूटे

सरायरंजन, संस.: थाना क्षेत्र के सरायरंजन-बसढि़या मुख्य पथ पर झखरा के समीप सोमवार की दोपहर अपराधियों ने पिस्तौल के बल एक आगनबाड़ी सेविका से साढ़े 10 हजार रुपये लूट लिए। लूट की शिकार आगनबाड़ी सेविका ललिता देवी थाना क्षेत्र के वाजिदपुर मेयारी की रहनेवाली है। वह अपने पति उमेश महतो के साथ बाइक से सरायरंजन बाजार स्थित सेन्ट्रल बैंक से रुपये निकाल कर अपने घर लौटे रही थी। बताया गया है कि सेविका ने आगनबाड़ी क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 14 Oct 2014 02:09 AM (IST)
        

पिता से मारपीट कर छीने पंद्रह हजार

विभूतिपुर, संस : नरहन बाजार निवासी सत्यनारायण साह ने अपने पुत्र सहित अन्य पर मारपीट कर रुपये छीन लेने की प्राथमिकी दर्ज कराई है। प्राथमिकी में कहा गया है कि हमने अपने तीनों पुत्रों के बीच बंटवारे करने के लिए पंचायत बुलाया था। उक्त पंचायत में पुत्र जितेंद्र को अलग से 15 हजार रुपये देने का निर्णय सुनाया गया था। विगत 30 सितंबर को जब रुपये देने तथा बंटवारे के पेपर पर साइन करने के लिए कहा तो उसने हस्ता... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 14 Oct 2014 02:09 AM (IST)
        

विकलांग बच्चों को सुविधाएं देने को प्रशिक्षण शुरू

मोहिउद्दीननगर, संस. : पाच दिवसीय गैर आवासीय समावेशन मॉड्यूल आधारित प्रशिक्षण प्रखंड शिक्षा कार्यालय पर सोमवार से शुरू हो गया। शुक्रवार तक चलनेवाले इस प्रशिक्षण में विकलाग बच्चों के लिए कई प्रकार की सुविधाएं देने के गुर सिखाए गए। प्रशिक्षक सुशील कुमार पाडेय एवं रमेशचन्द्र कुल 40 प्रतिभागियों को प्रशिक्षण दे रहे हैं। इनमें अवनीश कुमार, सुनीता कुमारी, रीता कुमारी आदि प्रमुख रहे। प्रशिक्षण प्रभारी मो.... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 14 Oct 2014 02:09 AM (IST)
        

सभी पंचायतों में शाखा सम्मेलन का निर्णय

रोसड़ा, संस : भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी अंचल परिषद् रोसड़ा की बैठक स्थानीय पार्टी कार्यालय में सईद अंसारी की अध्यक्षता में हुई। बैठक के दौरान संगठनात्मक चर्चाओं के बीच आगामी 15 अक्टूबर को जिलाधिकारी के समक्ष खेत मजदूरों द्वारा आहुत प्रदर्शन में अधिक-से-अधिक संख्या में भाग लेने का निर्णय लिया गया। वहीं इस माह के अंत तक प्रखंड के सभी 16 पंचायतों में शाखा सम्मेलन करने का प्रस्ताव पारित करते हुए पंचायतवा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 14 Oct 2014 02:09 AM (IST)
        

साक्ष्य के अभाव में रिहा

दलसिंहसराय, संस : मुंसिफ सह प्रथम श्रेणी न्यायिक दण्डाधिकारी कृष्ण कुमार चौधरी ने अपने न्यायालय के विचारण वाद संख्या-01/14के सभी पाच अभियुक्तों को साक्ष्य के अभाव में सोमवार को रिहा करने का आदेश सुनाया। अभियोजन पदाधिकारी बृजनन्दन प्रसाद के अनुसार इस वाद के सूचक उजियारपुर थाना के चादचौर रामनगर निवासी रामाशीष दास के बयान पर 11 जून 2012 को एक प्राथमिकी दर्ज की गई थी। इसमें गाव के ही सोनेलाल दास, मनोज... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 14 Oct 2014 02:09 AM (IST)
        

रसोई गैस की खातिर लोगों ने किया हंगामा

ताजपुर, संस. : स्थानीय गैस एजेंसी कार्यालय पर सोमवार को गैस नहीं मिलने से आक्रोशित उपभोक्ताओं ने जमकर बबाल काटा। लोगों के हंगामे को देखते हुए एजेंसी के सभी कर्मी एजेंसी छोड़ भाग खड़े हुए। बबाल कर रहे उपभोक्ता गैस एजेंसी पर डेढ़ माह से अधिक समय बीत जाने के बाद भी गैस नहीं देने की शिकायत करने के बाद एजेंसी कर्मियों द्वारा दु‌र्व्यवहार किए जाने समेत कई गंभीर आरोप लगा रहे थे। लोगों द्वारा बवाल काटे जाने... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 14 Oct 2014 02:09 AM (IST)
        

मालवाहक ने ली अधिवक्ता की जान

जासं, समस्तीपुर : व्यवहार न्यायालय में कार्यरत अधिवक्ता जितेन्द्र चौधरी की मौत सोमवार को सड़क दुर्घटना में हो गई। यह घटना उस समय हुई जब वे एक साइकिल से दातुन खरीदने जा रहे थे। इसी क्रम में वीमेंस कालेज रोड के पास पीछे से आ रही एक मालवाहक ने उन्हें अपनी चपेट में ले लिया। गंभीरावस्था में पुलिस ने उन्हें सदर अस्पताल परिसर में भर्ती कराया गया। जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। घटना की सूचना... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 14 Oct 2014 02:09 AM (IST)
        

शिक्षक व कर्मी की अनुपस्थिति पर आक्रोश

रोसड़ा, संस : स्थानीय यूआर कालेज के शिक्षक एवं शिक्षकेत्तर कर्मचारियों द्वारा कार्यावधि में अनुपस्थित रहने पर अभाविप ने आक्रोश जताते हुए आदोलन की चेतावनी दी है। परिषद् के विभाग संयोजक विकास कुंवर एवं गौरव कुमार ने इससे संबंधित प्रधानाचार्य को सौंपे गये ज्ञापन में अविलंब सुधार करने अन्यथा आदोलन की चेतावनी दी है। परिषद् कार्यकत्ताओं ने कालेज के समय पर शिक्षक एवं कर्मचारियों के अनुपस्थित रहने के कारण ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 14 Oct 2014 02:09 AM (IST)
        

19 हजार के जाली नोट के साथ एक धराया

ताजपुर, संस : ताजपुर पुलिस ने रविवार की रात थाना क्षेत्र के बसही भिण्डी चौक के समीप छापेमारी कर पाच सौ के 19 हजार जाली नोट के साथ एक युवक को गिरफ्तार किया। जाली नोट के कारोबार के साथ वैशाली जिले से संपर्क की भी चर्चा है। गिरफ्तार युवक ने इस मामले में कई अहम जानकारी भी पुलिस को दी हैं। उसने जाली नोट कारोबार के मास्टर माइंड के वैशाली में सक्रिय होने की बातें भी कही है। ताजपुर थानाध्यक्ष अभिषेक अंजन ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 14 Oct 2014 02:09 AM (IST)
        

तीन को जेल

कल्याणपुर, संस : थाना क्षेत्र के विभिन्न गांवों से थानाध्यक्ष चतुर्वेदी सुधीर कुमार के नेतृत्व में की गई छापेमारी में 10 आरोपी गिरफ्तार किए गए। इसमें से सात को बाउंड पर छोड़ दिया गया। वहीं पकड़ी डीह के पलटन सहनी, दुखा सहनी एवं भगवानपुर के रौशन कुमार को जेल भेजा गया है। और पढ़ें »

Updated on: Tue, 14 Oct 2014 02:08 AM (IST)
        

तीन को जेल

कल्याणपुर, संस : थाना क्षेत्र के विभिन्न गांवों से थानाध्यक्ष चतुर्वेदी सुधीर कुमार के नेतृत्व में की गई छापेमारी में 10 आरोपी गिरफ्तार किए गए। इसमें से सात को बाउंड पर छोड़ दिया गया। वहीं पकड़ी डीह के पलटन सहनी, दुखा सहनी एवं भगवानपुर के रौशन कुमार को जेल भेजा गया है। और पढ़ें »

Updated on: Tue, 14 Oct 2014 01:00 AM (IST)
        

आमजनों से रूबरू हुए जल संसाधन मंत्री

मुसरीघरारी, संस : राज्य के जलसंसाधन मंत्री विजय कुमार चौधरी ने रविवार को सरायरंजन प्रखंड के विभिन्न पंचायतों का भ्रमण किया। क्षेत्र भ्रमण के दौरान उन्होंने भगवतपुर, बथुआ, बुजुर्ग रूपौली बुजुर्ग, हुरहिया, मधुबन आदि पंचायतों के कार्यकर्ताओं एवं आम जनता से मिलकर उनकी समस्याएं सुनी। श्री चौधरी ने कार्यकर्ताओं से मिलकर पार्टी को और मजबूत बनाने को लेकर कार्यकर्ताओं को कई निर्देश दिया। इसके बाद मंत्री श्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 12 Oct 2014 06:31 PM (IST)
        

नियोजित शिक्षक फूकेंगे सीएम का पुतला

वारिसनगर, संस : बिहार पंचायत नगर प्रारंभिक शिक्षक संघ प्रखंड इकाई की बैठक बीआरसी भवन पर रविवार को हुई। अध्यक्षता संघ के प्रखंड अध्यक्ष रामनाथ कुमार ने की। इन्होंने मुख्यमंत्री द्वारा नियोजित शिक्षकों के संबंध में की गई आपत्तिजनक टिप्पणी की तीव्र भ‌र्त्सना की। इनका बताना था कि नियोजित शिक्षक पूरी ईमानदारी से अपने कायरें को अंजाम दे रहे हैं और जायज हक माग रहे हैं तो सीएम कटाक्ष करते हैं, जो अत्यंत ह... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 12 Oct 2014 06:31 PM (IST)
        

एसडीओ ने लिया घाटों का जायजा

रोसड़ा, संस : आगामी छठ पर्व के मद्देनजर प्रशासनिक स्तर पर तैयारी प्रारंभ कर दी गई है। इसी आलोक में अनुमंडलाधिकारी कुंदन कुमार ने रविवार को बूढ़ी गंडक नदी के विभिन्न छठ घाटों का जायजा लिया। तथा नगर पंचायत प्रशासन को इससे संबंधित कई आवश्यक निर्देश दिया। शहर के राम घाट, सीढ़ी घाट, पुल घाट, गंडकीनाथ घाट आदि का निरीक्षण करते हुए उसकी पूर्ण सफा-सफाई करने का निर्देश नप के कार्यपालक पदाधिकारी को दिया। साथ ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 12 Oct 2014 06:30 PM (IST)
        

इंदिरा आवास में गड़बड़ी की जांच करेंगे एसडीओ

दलसिंहसराय, संस : प्रखंड के मोख्तियारपुर सलखन्नी पंचायत में इन्दिरा आवास का काम आज भी बिचौलियों की गिरफत में है। प्रखंड बीस सूत्री सदस्य बोढ़न चौधरी ने एसडीओ को एक आवेदन देकर पंचायत में इन्दिरा आवास योजना में की जा रही रिश्वतखोरी की जाच और दोषियों के विरूद्ध कार्रवाई की मांग की है। आरोप है कि मोख्तियारपुर सलखन्नी पंचायत में इन्दिरा आवास के संशोधित सूची से अलग हटकर इन्दिरा आवास योजना का लाभ दिया जा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 12 Oct 2014 06:29 PM (IST)
        

दहेज मुक्त भारत निर्माण का लिया संकल्प

रोसड़ा, संस : दहेजरूपी दानव समाज के विकृत मानसिकता का परिचायक है। इस दानव पर विजय पाकर ही परिवार एवं समाज की वास्तविक परिकल्पना साकार हो सकता है। उक्त बातें रोसड़ा प्रखंड प्रमुख मंजू सिंह ने कही। वे दहेज उन्मूलन मंच रोसड़ा के तत्वावधान में आयोजित जागरूकता सह संकल्प सभा का दीप प्रज्वलित कर उद्घाटन के पश्चात सभा संबोधित कर रहे थे। उन्होंने दहेज उन्मूलन के लिए लोगों को सर्व प्रथम अपने अंदर जागृति पैदा ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 12 Oct 2014 06:28 PM (IST)
        

पोखर मेंडूबने से अधेड़ की मौत

मोरवा, संस : ताजपुर थाना के मोरवा दक्षिणी पंचायत के आनंदपुर निवासी विष्णुदेव राय (50) की मौत पोखर में में डूबने से हो गई। घटना के संबंध में बताया गया है कि विष्णुदेव राय जिला मुख्यालय में मोटियागिरी का काम करते थे। सप्ताह में एक दिन वे अपने घर आते थे। रविवार को वे अपने घर आये थे। कुछ देर बाद वे अपने भैंस को लेकर गाव के ही आनन्दपुर बेला पोखर में स्नान करने गए थे। साथ में उनका बड़ा लड़का अमरजीत कुमार ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 12 Oct 2014 06:26 PM (IST)
        

आरोपी धराया

हसनपुर, संस : थाना क्षेत्र के चीनी मील चौक से अपहरण के आरोपी अमोल कुमार व कालेनरपत नगर के मारपीट के आरोपी गणेश मंडल को गिरफ्तार किया गया। उक्त जानकारी थानाध्यक्ष मनोज कुमार सिंह ने दी है। और पढ़ें »

Updated on: Sun, 12 Oct 2014 06:23 PM (IST)
        

ट्रेन से गिरकर युवक की मौत

वारिसनगर, संस : मुक्तापुर स्टेशन के मालगोदाम के समीप ट्रेन से गिरकर एक युवक की मौत हो गई। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक जयनगर से पूरी जानेवाली ट्रेन से शनिवार की सुबह उक्त युवक के गिरने से यह घटना घटी। उसकी पहचान सकरी निवासी सोनू झा के रूप में हुई है। और पढ़ें »

Updated on: Sun, 12 Oct 2014 01:24 AM (IST)
        

डूबने से छात्रा की मौत

सिंघिया, संस : थाना क्षेत्र के बंकुल गांव अंतर्गत बरैला चौर में नहाने के क्रम में पैर फिसल जाने के कारण एक की मौत मौके पर ही हो गई। वहीं दो को ग्रामीणों के सहयोग से बचाया जा सका। बताया जाता है कि धर्मराज राय की पुत्री नेहा कुमारी (8), जगन्नाथ मुखिया की पुत्री करीना कुमारी (12) एवं सुरेश मुखिया की पुत्री चांदनी कुमारी (10) स्नान कर रही थी। इसमें चांदनी कुमारी की मौत डूबने से मौके पर ही हो गई। दो का... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 12 Oct 2014 01:24 AM (IST)
        
(News from Samastipur, Bihar)
« Previous | 7 | 8 | 9 | 10 | 11 | 12 | 13 | 14 | 15 | Next »
यह भी देखें