« Previous | 7 | 8 | 9 | 10 | 11 | 12 | 13 | 14 | 15 | Next »

समस्तीपुर

एचएम को अभिभावक ने पीटा

समस्तीपुर। मध्य विद्यालय मोहनपुर की प्रभारी प्रधानाध्यापिका सरस्वती कुमारी की पिटाई एक अभिभावक ने शुक्रवार को विद्यालय परिसर में ही कर दी। प्रधानाध्यापिका उस वक्त अनुसूचित जाति के लिए आई छात्रवृत्ति राशि का वितरण कर रही थी। तभी उसी विद्यालय के आठवें वर्ग का छात्र मुकेश राय का भाई आ धमका तथा अपने भाई के लिए राशि की मांग करने लगा। प्रधानाध्यापिका ने उससे कहा कि पिछड़ी जाति के छात्रों को राशि कुछ द... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 11:50 PM (IST)
        

पदभार ग्रहण

समस्तीपुर। ओपी हलई में नए ओपी अध्यक्ष पद पर शिव कुमार पासवान ने अपना योगदान देकर पूर्व अध्यक्ष कुन्दन कुमार चौधरी से पदभार लिया। ओपी अध्यक्ष श्री पासवान ने ओपी क्षेत्र में शांति बहाल रखने एवं अपराध पर काबू पाने व क्षेत्र के लोगों का कार्य के निष्पादन में सकारात्मक सहयोग लेने का संकल्प दोहराया।और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 11:47 PM (IST)
        

जख्मी अ‌र्द्धविक्षिप्त व्यक्ति अस्पताल में भर्ती

मधुबनी। झंझारपुर रेलवे स्टेशन के नजदीक जख्मी हालत में मिले एक व्यक्ति को जीआरपी झंझारपुर द्वारा इलाज के लिए अनुमंडलीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अस्पताल सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार उक्त जख्मी 48 वर्षिय व्यक्ति का नाम जीआरपी द्वारा वैद्यनाथ झा लिखाया गया है। उसके वारे में कहा गया है कि वह मानसीक रुप से अ‌र्द्धविक्षिप्त है। समाचार प्रेषण तक न तो उसके किसी परिजन का पता चल पाया था और न ही ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 11:14 PM (IST)
        

भ्रष्टाचार के विरोध में सीपएम का धरना प्रदर्शन

समस्तीपुर। माकपा लोकल कमिटी के बैनर तले कार्यकर्ताओं ने भ्रष्टाचार के विरोध मे प्रदर्शन के बाद धरना दिया। जहां प्रखंड कार्यालय के मुख्य द्वारा का घेराव करते हुए प्रदर्शन किया। इस दौरान प्रखंड व अंचल कार्यालय के कार्य में बाधा उत्पन्न हुई। गुरुवार को व्रजविलास राय की अध्यक्षता एवं कार्यकारी सचिव वैद्धनाथ पासवान के संचालन में आहूत इस सभा को संबोधित करते हुए विधान सभा के पूर्व प्रत्याशी सह सीपएम नेत... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 12:51 AM (IST)
        

सांसद ने किया सड़क का शिलान्यास व उद्घाटन

समस्तीपुर। बहादुरपुर पटोरी तथा रूपौली गांव में राज्यसभा सदस्य रामनाथ ठाकुर तथा विधायक अजय कुमार बुलगानीन ने अलग-अलग कई सड़कों का उद्घाटन व शिलान्यास किया। लगभग 18 लाख रूपये की लागत से निर्मित होनेवाले इन सड़कों के शिलान्यास व उद्घाटन के समय क्षेत्र के कई गणमान्य व दल के नेता मौजूद रहे। इस क्रम में बहादुरपुर पटोरी में 7 लाख 50 हजार रूपये से निर्मित अकलू दास के घर के निकट से बब्लू मिश्र के घर तक पीसीस... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 12:50 AM (IST)
        

माकपा का प्रखंड कार्यालय पर प्रदर्शन

समस्तीपुर। सीपीआई (एम) रोसड़ा अंचल कमेटी के तत्वाधान में 12 सूत्री मांगों के समर्थन में प्रखंड सह अंचल कार्यालय पर आक्रोशपूर्ण प्रदर्शन के साथ एक दिवसीय धरना दिया गया। जुलूस की शक्ल में पहुंचे महिला-पुरूष केन्द्र एवं राज्य सरकार विरोधी नारेबाजी कर रहे थे। मौके पर ध्रुवकांत राय की अध्यक्षता में आयोजित प्रतिरोध सभा को सम्बोधित करते हुए अंचल सचिव मुकेश कुमार राय ने केन्द्र सरकार द्वारा अच्छे दिन का सप... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 12:39 AM (IST)
        

कर्मचारियों का शोषण कर रही केन्द्र व राज्य सरकार

समस्तीपुर। केंद्र व राज्य सरकार सरकारी सेवाओं में कार्यरत कर्मचरियों के साथ शोषण पूर्ण रवैया अपना रही है। इसके विरुद्ध एकजुटता की जरूरत है। उक्त बातें बिहार राज्य अराजपत्रित कर्मचारी महासंघ के राज्य सदस्य लक्ष्मीकान्त झा ने महासंघ के विघापतिनगर प्रखंड शाखा के सातवें प्रखंड सम्मेलन का उद्घाटन करते हुए कही। विघापति महाविधालय परिसर में आयोजित प्रखंड सम्मेलन में उपस्थित वक्ताओं ने केंद्र व राज्य सरका... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 12:39 AM (IST)
        

यहां होता है शिव के विषरोधी कल्याणकारी व्यक्तित्व का दर्शन

समस्तीपुर। प्रखंड मुख्यालय से डेढ़ किलोमीटर पश्चिम भागवतपुर बरईपुरा में स्थापित हैं भागवतेश्वर महादेव। स्थापना के ढ़ाई दशक में ही इस महादेव की चर्चा दूर-दूर तक होने लगी है। यहां सच्चे मन से की गई उपासना हमेशा फलीभूत हुई है। यहां बिना किसी कठिनाई कें शिव के विष विरोधी कल्याणकारी व्यक्ति्व का दर्शन किया जा सकता है। मंदिर का इतिहास कहा जाता है कि ग्रामीण शिवभक्त भागवत भगत को सपने में अपनी जमीन में... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 12:38 AM (IST)
        

कर्मियों को नहीं मिलेगा अवकाश

समस्तीपुर। प्रखंड कार्यालय में गुरूवार को बीडीओ प्रेम कुमार यादव की अध्यक्षता में प्रखंड कर्मियों की बैठक हुई। जिसमें क्षेत्र के सभी पंचायत सेवकों को समाजिक सुरक्षा पेंशन प्रतिवेदन जल्द सौंपने का निर्देश दिया गया। साथ ही विकास मित्रों को सभी मतदान केंद्रों का निरीक्षण कर प्रतिवेदन देने के लिए कहा गया। बताया गया कि आगामी चुनाव को लेकर किसी भी कर्मचारियों को अवकाश नही दी जाएगी। मौके पर राजेन्द्र याद... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 12:36 AM (IST)
        

अवैध पार्किंग हटाने को दिया आवेदन

समस्तीपुर। प्रखंड के ¨सधियाघाट उतरी चौक पर अबैध पार्किग से जनता परेशान हैं। दर्जनों नागरिक ने इस अबैध पार्किग के खिलाफ अचंलाधिकारी विभूतिपुर को आवेदन दिया है। आवेदन के आलोक में अंचलाधिकारी ने थानाध्यक्ष को पत्र देकर अवैध पार्किग करने वाले पर आवश्यक कारवाई का निर्देश दिया है। आवेदन पर ¨सघिया घाट के शंकर सहनी, संजय कुमार, हीरालाल महतो, ननकी सहनी, हरेराम सहनी सहित दर्जनों दुकानदार के हस्ताक्षर हैं। और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 12:36 AM (IST)
        

महायज्ञ के सातवें दिन निकली झांकी

समस्तीपुर। प्रखंड के कलबाड़ी राम जानकी मंदिर के प्रागंण में चल रहे नौ दिवसीय नवाह परायण महायज्ञ के सातवें दिन भी श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी। इस दौरान ग्रामीण युवकों के सहयोग से भगवान श्रीकृष्ण की आकर्षक झांकी निकाली गई। वहीं महायज्ञ कार्यक्रम में अनवरत हरे राम-हरे कृष्णा धुन पर भजन व आराधना से क्षेत्र का वातावरण भक्तिमय हो गया है। मौके पर नन्द किशोर महतो, श्याम सुन्दर महतो, अनिल कुमार महतो, परमान... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 12:33 AM (IST)
        

पिस्तौल के बल पर बाइक लूटी

समस्तीपुर। थाने के डोमी चौक के निकट खरंजा वाली सड़क में नवटोलिया व ठाकुर टोल के बीच गुरुवार को घात लगाए दो अपराधियों ने पिस्तौल के बल पर एक बाइक सवार प्रमोद कुमार से उसकी हीरो होंडा प्रो बाइक लूट ली और फरार हो गए। इस संबंध में लूट के शिकार दामोदारपुर निवासी प्रमोद ने स्थानीय थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई है। बताया है वह मुस्लिमपुर कें राजीव चौधरी के साथ अपने बाइक से घर से पेट्रोल लेने के लिए राधोपुर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 12:29 AM (IST)
        

साइबर अपराधी ने उड़ाए 25 हजार

समस्तीपुर। क्षेत्र में लगातार बढ़ रहे साईबर अपराध के बीच बुधवार की शाम पुन: एक खाताधारी उसकी चपेट में आ गए। भिरहा निवासी विनय कुमार राय का एटीएम कोड पूछकर शातिरों ने उनके खाते से 24 हजार 850 रूपया अवैध रूप से निकाल लिया। इस संबंध में पीड़ित युवक द्वारा रोसड़ा पुलिस से की गई लिखित शिकायत में कहा है कि मोबाईल नंबर 9534983344 से संध्या 06 बजे एक फोन आया। फोन करने वाले ने अपने को बैंक का पदाधिकारी बताते... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 12:29 AM (IST)
        

मुख्य आरोपी का दोस्त गिरफ्तार

समस्तीपुर। एक छात्रा को टीवी सिरियल में काम दिलाने के नाम पर गायब करने का आरोपी मो. गुलाब के एक दोस्त मो. परवेज को गिरफ्तार कर लिया। इस संबंध मे थानाध्यक्ष ने बताया कि छात्रा के बयान में इसने भी इस घटना में अपने दोस्त के शामिल होने की पुष्टि की है। और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 12:27 AM (IST)
        

शव की सूचना पर परेशान रही पुलिस

समस्तीपुर। शव बरामदगी की सूचना पर चकमेहसी थाना की पुलिस गुरुवार को परेशान रही। भागकर घटनास्थल पर भी पहुंची, लेकिन बोरे को खोलने पर उसमें कोई रसायनिक पदार्थ पाया। इसके बाद पुलिस ने भी चैन की सांस ली और आमजनों ने भी। दरअसल पुलिस को यह सूचना मिली थी कि बेला चौड़ में बोरे में एक शव रखा है। इसी सूचना पर थानाध्यक्ष संजय कुमार ¨सह के नेतृत्व में एसआई ओम प्रकाश पासवान, रामजी यादव सहित सैप के जवान बेला चौर ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 12:27 AM (IST)
        

स्पर्शाघात से युवक की मौत

समस्तीपुर। हलई ओपी क्षेत्र के मरिचा पंचायत अंतर्गत हुसैनीपुर गांव निवासी श्याम कुमार साह के पुत्र गोल्डेन कुमार 18 की मौत विद्युत स्पर्शाघात से गुरूवार को हो गई। घटना के संबंध में बताया जाता है कि स्थानीय कौआ चौक पर श्याम कुमार साह साईकिल की दुकान चलाते हैं। दुकान पर उनका पुत्र पंखा ठीक कर रहा था। इसी दौरान विद्युत के संपर्क में आ जाने से वह जख्मी हो गया। स्थानीय लोगों की मदद से उसे इलाज के लिए ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 12:26 AM (IST)
        

फौजी का शव पहुंचते ही गांव में मातमी सन्नाटा

समस्तीपुर। सीमा पर दुश्मनों के छक्के छुड़ाने वाला जवान आखिरकार अपनी ही ¨जदगी से जंग हार गया। भारतीय सेना के सिगनल कोर में कार्यरत प्रखंड के धर्मपुर बान्दे पंचायत के इस फौजी का तिरंगो में लिपटा शव गुरूवार को जैसे ही गांव में पहुंचा गांव का महौल गमगीन हो गया। लोग अश्रुपूरित नयनों से मृत जवान को सलामी दे रहे थे। बताते चलें कि मोरवा प्रखंड क्षेत्र के धर्मपुर बान्दे गांववासी कामेश्वर पाण्डेय का पोता तथ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 12:25 AM (IST)
        

नेशनल इंश्योरेंस कंपनी को 50 हजार का जुर्माना

समस्तीपुर। जिला उपभोक्ता फोरम न्यायालय की पीठ ने नेशनल इंश्योरेंस कंपनी शाखा समस्तीपुर को सेवा में त्रुटि करने का दोषी पाते हुए पचास हजार रूपए का जुर्माना किया है। न्यायालय सूत्रों के अनुसार बिथान थाना क्षेत्र के पुसहो निवासी मंजू कुमारी ने जिला उपभोक्ता फोरम न्यायालय में मामला दायर कर आरोप लगाई थी कि उसने वर्ष 2003 में पाल्ट्री फार्म खोलने के लिए बैंक से ऋण लिया था। जिसके बाद पाल्ट्री फार्म खोला ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 12:25 AM (IST)
        

विवाहिता की हत्या कर शव गायब किया

समस्तीपुर। अंगाघाट थाना क्षेत्र के अंगार गांव में बुधवार को अमित राय की 24 वर्षीय पत्नी सरिता देवी की हत्या ससुरालियों ने कर उसके शव को गायब कर दिया। गुरूवार को स्थानीय थाने में मृतका के भाई वैशाली जिले के पातेपुर थाना के पोखरा गांव निवासी अमरेश राय ने दहेज हत्या का मामला दर्ज करवाते हुए पति अमित राय, भैंसूर अरविन्द राय, गोतनी नीलम देवी सहित 4 को नामजद किया है। पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 12:24 AM (IST)
        

शिक्षकों ने आंख पर बांधी पट्टी

समस्तीपुर। शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष रामचन्द्र राय पर कार्यक्रम पदाधिकारी लेखा एवं योजना के द्वारा किए गए गलत मुकदमे का शिक्षकों ने विरोध जताया। इस क्रम में आज प्रखंड के संकुल संसाधन केंद्र पर आयोजित एक दिवसीय कार्यशाला में शिक्षकों ने अपनी आंखों में पट्टी बांध उपस्थित हुए, और अपने विरोध का इजहार किया। विरोध जताने वाले शिक्षकों में मनोरंजन कुमार, यशवंत कुमार झा, कुमार गौरव, संजीव कुमार आदी शामि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 12:18 AM (IST)
        
(News from Samastipur, Bihar)
« Previous | 7 | 8 | 9 | 10 | 11 | 12 | 13 | 14 | 15 | Next »
यह भी देखें