Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 17,2014
« Previous | 7 | 8 | 9 | 10 | 11 | 12 | 13 | 14 | 15 | Next »

समस्तीपुर

'सरकार करे नियमित बहाली'

वारिसनगर, संस. : प्रखंड कार्यालय परिसर में मंगलवार को बिहार राज्य अराजपत्रित कर्मचारी महासंघ का 9 वां प्रखंड सम्मेलन हुआ। इसका प्रारंभ देवेंद्र प्रसाद सिंह ने झंडोत्तोलन कर किया। तत्पश्चात 'शहीदों तेरे अरमानों को मंजिल तक पहुंचाएंगे' के गगन भेदी नारों के बीच शहीद बेदी पर पुष्पांजलि कर सम्मेलन का उद्घाटन महासंघ के जिला मंत्री लक्ष्मीकांत झा ने किया। अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि केंद्र व राज्य स... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 11 Feb 2014 06:22 PM (IST)
        

आशुतोष बने प्रखंड कांग्रेस उपाध्यक्ष

हसनपुर, संस : कांग्रेस के जिलाध्यक्ष रामकलेवर सिंह ने हसनपुर प्रखंड कमेटी के उपाध्यक्ष पद पर देवरा निवासी आशुतोष कुमार सिंह को प्रखंड कमेटी का उपाध्यक्ष मनोनीत किया है। श्री सिंह के उपाध्यक्ष बनने पर कांग्रेसियो में हर्ष व्याप्त है। मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com परऔर पढ़ें »

Updated on: Tue, 11 Feb 2014 06:22 PM (IST)
        

5 मतों से गई उपप्रमुख सत्येन्द्र की कुर्सी

शाहपुरपटोरी, संस : पटोरी उपप्रमुख पर अविश्वास प्रस्ताव के लिए सोमवार को हुए मत विभाजन में उपप्रमुख सत्येन्द्र कुमार राय ने अपनी कुर्सी गंवा दी। मत विभाजन में अविश्वास प्रस्ताव के पक्ष में कुल 13 तथा विपक्ष में 8 मत डाले गये। दो मत अवैध घोषित हो गये। इस प्रकार 5 मतों से उपप्रमुख की कुर्सी छिन गई। कड़ी चौकसी के बीच अविश्वास प्रस्ताव पर मत विभाजन के लिए कुल 23 सदस्य मौजूद हुए। प्रखंड प्रमुख सिंधु कुमा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 11 Feb 2014 03:22 PM (IST)
        

40 हजार की लूट, प्राथमिकी दर्ज

दलसिंहसराय, संस : शहर के भगवानपुर चकसेखू निवासी स्वर्ण व्यवसायी अनिल साह ने गत रविवार की देर संध्या लूट को लेकर थाने में सोमवार को छह अज्ञात बदमाशों के विरूद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई है। दर्ज प्राथमिकी में कहा गया है कि घटहो थाना क्षेत्र स्थित खजुरी चौक पर उनकी स्वर्ण आभूषण की दुकान है। नित्य दिन की भांति जब दुकान बंद कर बाइक से घर आ रहे थे। इसी क्रम में तीन बाइक पर सवार छह बदमाशों ने तमंचे के बल पर ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 11 Feb 2014 09:49 AM (IST)
        

बीआरबी कॉलेज का वीसी ने किया निरीक्षण

जासं, समस्तीपुर : लना मिथिला विश्वविद्यालय, दरभंगा के कुलपति डा. साकेत कुशवाहा ने सोमवार को अल सुबह करीब नौ बजे स्थानीय बलिराम भगत महाविद्यालय, समस्तीपुर का निरीक्षण किया। निरीक्षण के क्रम में उन्होंने कॉलेज में व्याप्त गंदगी की तीखी आलोचना की। अपनी पटना यात्रा के क्रम में नवनियुक्त कुलपति अचानक बीआरबी कॉलेज पहुंच गए। उन्होंने एक स्वीपर को उसके आलस्य के लिए फटकार लगाई। उन्होंने दीवाल की नोटिस बो... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 10 Feb 2014 07:07 PM (IST)
        

रालोसपा की बैठक

उजियापुर, संस : प्रखण्ड के सातनपुर चौक पर सोमवार को रालोसपा कार्यसमिति की बैठक युवा मोर्चा अध्यक्ष अरूण कुमार साह की अध्यक्षता में हुई। इसमें 14 फरवरी को प्रखण्ड मुख्यालय पर एक दिनी धरना कार्यक्रम को सफल बनाने पर विस्तारपूर्वक चर्चा की गई। मौके पर बैजनाथ प्रसाद सिंह,अविनाश कुमार मिटठू, कमलेश कमल, प्रमोद कुमार सिंह, मो अली, विमल किशोर सिंह, इन्द्रजीत कुमार शर्मा, गुडडू साह आदि सदस्य मौजूद रहे। मोब... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 10 Feb 2014 06:55 PM (IST)
        

ससुराल रह रहे युवक ने की आत्महत्या

उजियारपुर (समस्तीपुर), संस : थाना क्षेत्र के रामचंद्रपुर अंधैल पंचायत के चकसिराय गाव में घर जमाई के रूप में वर्षो से रह रहे युवक ने रविवार की रात जहर खाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। वह युवक सरायरंजन थाना क्षेत्र के अहमदपुर गंगसारा गाव निवासी योगेन्द्र दास का 32 वर्षीय पुत्र गणेश दास बताया गया है। लोगों की सूचना पर घटना की जाच करने पहुंची पुलिस ने यूडी केस दर्ज कर शव को पोस्टमार्टम हेतु भेज दिया ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 10 Feb 2014 06:54 PM (IST)
        

अभियुक्त को जेल

दलसिंहसराय, संस : व्यवहार न्यायालय प्रथम श्रेणी न्यायिक दंडाधिकारी अक्षय कुमार सिंह के न्यायालय के विचारण वाद संख्या 1332/14 के एक अभियुक्त रामश्रृंगार राय को न्यायालय द्वारा जारी गैर जमानतीय वारंट पर गिरफ्तार कर विद्यापतिनगर की पुलिस ने न्यायालय में प्रस्तुत किया। जिसे सोमवार को जेल भेजा गया। मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com परऔर पढ़ें »

Updated on: Mon, 10 Feb 2014 06:54 PM (IST)
        

प्रखंड कार्यालय पर प्रदर्शन

समस्तीपुर, संस : सीपीआईएम जितवारपुर चौथ शाखा की ओर से 13 सूत्री मांगों को लेकर सोमवार को प्रदर्शन किया गया। कार्यकर्ताओं ने प्रखंड कार्यालय स्थित प्रखंड चिकित्सा पदाधिकारी, बाल विकास परियोजना पदाधिकारी, अंचलाधिकारी एवं प्रखंड विकास पदाधिकारी के समक्ष प्रदर्शन किया। शहीद लाल बहादुर स्मारक स्थल से कार्यकत्र्ता प्रखंड कार्यालय की ओर बढ़े। नेतृत्व उपेन्द्र राय, ए. हादी व संगीता राय ने की। इस दौरान एक ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 10 Feb 2014 06:52 PM (IST)
        

मिला आश्वासन तो टूटा शिक्षकों का अनशन

जासं, समस्तीपुर : बिहार पंचायत नगर प्रारंभिक शिक्षक संघ के द्वारा छह सूत्री मांग को लेकर डीपीओ स्थापना कार्यालय पर जारी अनशन रविवार को सदर एसडीओ सुधीर कुमार से वार्ता के बाद खत्म हो गया। वार्ता के दौरान डीपीओ स्थापना अवधेश प्रसाद सिंह कहा कि जनवरी के बाद वेतन में समरूपता रहेगी। शिक्षकों को दक्षता वृद्धि की राशि का एक मुश्त भुगतान 31 मार्च कर कर दिया जाएगा। डीपीई प्रशिक्षित शिक्षकों को 28 मार्च तक ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 10 Feb 2014 03:30 PM (IST)
        

मंजू बनी भाकपा पंचायत महिला मोर्चा की अध्यक्ष

रोसड़ा, संस : भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के ढरहा शाखा की बैठक रविवार को देव नारायण दास की अध्यक्षता में हुई। इसमें सर्वसम्मति से मंजू देवी को पंचायत महिला मोर्चा की अध्यक्षा मनोनीत किया गया। मौके पर उपस्थित प्रदेश परिषद के नेता सुरेंद्र कुमार सिंह मुन्ना ने पंचायत से लेकर राज्य स्तर तक जारी भ्रष्टाचार पर आक्रोश जताते हुए पार्टी द्वारा आहूत आंदोलन में अधिकाधिक संख्या भाग लेने का आह्वान किया। बैठक को ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 09 Feb 2014 08:43 PM (IST)
        

नियोजित शिक्षकों का अनशन शुरू

समस्तीपुर, संस. : छह सूत्री मांगों के समर्थन में बिहार पंचायत नगर प्रारंभिक शिक्षक संघ के बैनर तले नियोजित शिक्षकों का अनिश्चितकालीन अनशन बीईपी कार्यालय परिसर में शनिवार को शुरू हुआ। आंदोलन का नेतृत्व जिलाध्यक्ष रामचन्द्र राय ने किया। अनशन में जिले के लगभग एक हजार शिक्षक सम्मिलित हुए। जिला कार्यक्रम पदाधिकारी स्थापना द्वारा नियोजित शिक्षकों के छह सूत्री मांगों पर पहल नहीं किए जाने से शिक्षकों का आ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 09 Feb 2014 04:25 AM (IST)
        

व्यवसायी के घर बरामद खाद्यान्न मामले में 'यू टर्न'

- अवर निरीक्षक की छापेमारी में राजेन्द्र चौधरी के गोदाम से 70 बोरी गेहूं बरामद - जांच में कोई ठोस आधार नहीं मिलने के कारण मामला गया उलझ मोहिउद्दीननगर, संस : प्रखंड की हरैल पंचायत में बाढ़ राहत खाद्यान्न की कई बोरियां व्यवसायी के धर से पुलिस ने बरामद किया। कालाबाजारी की चर्चा शनिवार को दिन भर लोगों में रही। शुक्रवार की देर रात पुलिस को यह सुचना मिली कि मध्य विद्यालय हरैल के राहत गोदाम से अवैध त... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 08 Feb 2014 07:51 PM (IST)
        

एटीएम कार्ड बदलकर 71 हजार रुपये की निकासी

शाहपुरपटोरी, संस : एटीएम कार्ड बदलकर हजारों रुपये की निकासी करने का एक मामला फिर प्रकाश में आया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार पटोरी के एसबीआई के खाताधारी लरूआ निवासी मनोज कुमार सिंह व मुन्नी देवी के एटीएम को बदलकर उससे पटोरी, हाजीपुर व छपरा के एटीएम से कुल 71 हजार रूपये की निकासी कर ली गई। प्राप्त जानकारी के अनुसार बीएसएफ में कार्यरत मनोज कुमार सिंह 05 फरवरी को अपने एकाउंट पर 75 हजार रूपये भेजा था... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 08 Feb 2014 07:50 PM (IST)
        

फायरिंग के बाद दो प्राथमिकी दर्ज, चार आरोपित

मुसरीघरारी, संस : थाना क्षेत्र के गंगापुर में शुक्रवार की देर रात गोली चलाकर जानलेवा करने के मामले में थाने में एक प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। दिनेश कुमार के बयान पर दर्ज प्राथमिकी में विजय राम को नामजद किया गया है। वहीं विजय राम के बयान पर दिनेश कुमार सहित तीन को आरोपित किया गया है। थानाध्यक्ष सुबोध कुमार ने दोनों ओर प्राथमिकी दर्ज कर अनुसंधान शुरू कर दिया है।मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व ल... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 08 Feb 2014 07:45 PM (IST)
        

गंगापुर में चली गोली, युवक जख्मी

मुसरीघरारी, संस : थाना क्षेत्र के गंगापुर गांव में शुक्रवार की शाम हुई फायरिंग में एक युवक के जख्मी होने की सूचना है। हालांकि जख्म गंभीर नहीं बताया गया है। जख्मी दिनेश कुमार खतरे से बाहर बताया गया है। ग्रामीण ने गोली चलने की आवाज सुनने के साथ पिस्तौल चलानेवाले युवक विजय राम को धर दबोचा। ग्रामीणों की सूचना पर पहुंचे थानाध्यक्ष सुबोध कुमार सिंह ने पिस्तौल के साथ उक्त युवक को गिरफ्तार कर लिया है। जख... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 07 Feb 2014 09:25 PM (IST)
        

शाखा प्रबंधक पर प्राथमिकी का आदेश

रोसड़ा, संस : रोसड़ा स्थित बैंक ऑफ इंडिया के शाखा प्रबंधक अभय कुमार पोद्दार के विरूद्ध न्यायालय ने प्राथमिकी दर्ज करने का आदेश दिया है। सिंघिया थाना के लिलहौल निवासी विजय पासवान द्वारा न्यायालय में दाखिल अभियोग पत्र संख्या 109/14 के आलोक में प्रबंधक के विरूद्ध अनुसूचित जाति अत्याचार अधिनियम एवं अन्य धाराओं में प्राथमिकी दर्ज करने का निर्देश दिया गया है। बताया गया है कि विजय पासवान ने टेम्पो के लिए ऋ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 07 Feb 2014 09:25 PM (IST)
        

मोहनपुर में बच्चों के विवाद को ले मारपीट में महिला की मौत, एक गिरफ्तार

मोहनपुर, संस : बच्चों के विवाद को लेकर दो पड़ोसियों के बीच हुई मारपीट में एक महिला की मौत हो गई। महिला दशहरा बालूपर निवासी शभू दास की पत्‍‌नी चंदा देवी थी। बताया गया है कि चंदा देवी का उनके पड़ोसी से बच्चों के विवाद को लेकर झगड़ा हुआ। इस क्रम में हुई मारपीट में महिला गंभीर रूप से जख्मी हो गई। आनन-फानन में उसे इलाज के लिए पटना स्थित पीएमसीएच ले जाया जा रहा था। लेकिन, रास्ते में ही उसने दम तोड़ दिया। म... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 07 Feb 2014 07:14 PM (IST)
        

किसानों की समस्या को ले प्रखंड कार्यालय पर दिया धरना

दलसिंहसराय, संस : किसानों की ज्वलंत समस्याओं को लेकर बिहार राज्य किसान सभा एवं बिहार राज्य खेत मजदूर यूनियन की ओर से गुरुवार को प्रखंड कार्यालय पर धरना दिया गया। मौके पर शंभू कुमार चौधरी की अध्यक्षता में एक सभा हुई। इसे किसान सभा के राष्ट्रीय परिषद सदस्य सुरेंद्र नारायण सिंह ने कहा कि आज भारत में केंद्र सरकार की गलत नीतियों के कारण किसानों की दुर्दशा हो रही है। किसानों को लागत के अनुरूप पैदावार नह... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 07 Feb 2014 07:13 PM (IST)
        

विद्युत विभाग की नाकामयाबी पर बिफरे लोग, जाम

उजियारपुर, संस : प्रखण्ड के महिसारी पंचायत के दलित टोले में विद्युत आपूर्ति बाधित किए जाने एवं अधिक क्षमता वाले ट्रासफार्मर लगाने की मागों को लेकर स्थानीय माकपा कार्यकर्ताओं ने शुक्रवार को समस्तीपुर-दलसिंहसराय पथ को जाम कर विरोध जताया। लोगों के बार- बार अनुरोध करने के बावजूद उनकी समस्या पर विभागीय कर्मियों द्वारा अनसुनी करने से क्षुब्ध कार्यकर्ताओं ने बिजली प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करते हुए सुबह ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 07 Feb 2014 07:13 PM (IST)
        
(News from Samastipur, Bihar)
« Previous | 7 | 8 | 9 | 10 | 11 | 12 | 13 | 14 | 15 | Next »