Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
July 30,2014
« Previous | 7 | 8 | 9 | 10 | 11 | 12 | 13 | 14 | 15 | Next »

समस्तीपुर

डीसीएम ने लिया जंक्शन का जायजा, लगाई फटकार

समस्तीपुर, संस : स्थानीय जंक्शन पर रविवार को सीनियर डीसीएम अबु इकबाल हुमायू ने औचक निरीक्षक किया। इस दौरान जंक्शन के आरक्षण काउंटर पर तत्काल टिकट का जायजा लिया। इसके बाद टिकट बुकिंग केन्द्र में जांच की। इसके बाद नई दिल्ली से दरभंगा आने वाली बिहार संपर्क क्रांति एक्सप्रेस ट्रेन के विभिन्न बागियों व पेंट्री कार का जायजा लिया। सचमुच यहा लापरवाही की हद थी। सफर के दौरान अगर आप ट्रेनों की पेंट्री कार मे... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 06 Jul 2014 11:31 PM (IST)
        

20 बंदियों को भेजा गया मुजफ्फरपुर

समस्तीपुर, संस : मंडल कारा समस्तीपुर से 20 सजायाफ्ता कैदी को शहीद खुदीराम बोस केन्द्रीय कारा मुजफ्फरपुर में रविवार को स्थानांतरित किया गया। बता दें कि कारा एवं सुधार सेवाएं पटना के महानिरीक्षक प्रेम सिंह मीना ने पांच वर्ष या अधिक की सजा मिलने वाले बंदियों के स्थानांतरण का निर्देश दिया था। इस आलोक में मंडल कारा अधीक्षक मनोज कुमार ने 20 बंदियों को चिन्हिृत कर सूची बनाते हुए स्थानांतरण कर दिया। इससे ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 06 Jul 2014 11:30 PM (IST)
        

वार्षिक अधिवेशन में पदधारक मनोनीत

जासं, समस्तीपुर : आर्य समाज समस्तीपुर के वार्षिक अधिवेशन में पदधारक मनोनीत किए गए। डीआरएम अरुण मलिक के आवास पर आयोजित वार्षिक अधिवेशन की अध्यक्षता डीएवी पब्लिक स्कूल, समस्तीपुर के प्राचार्य रामाशीष राय ने की। उन्होंने आर्य समाज के नियम एवं उद्देश्य पर विस्तार से चर्चा की। प्राचार्य ने वेदों के अध्ययन के महत्व को रेखांकित करते हुए कहा कि समाज को वेद से सही दिशा व दशा मिल सकती है। सबों के लिए वेदों... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 06 Jul 2014 11:29 PM (IST)
        

बैठक में छाया रहा खाद्य सुरक्षा का मुद्दा

जासं, समस्तीपुर : समाहरणालय के सभा कक्ष में शनिवार को हुई जिला कार्यक्रम क्रियान्वयन समिति की बैठक में खाद्य सुरक्षा का मामला छाया रहा है। बैठक की अध्यक्षता जिले की प्रभारी मंत्री डा. रंजू गीता ने की। सदस्यों ने सामाजिक आर्थिक जनगणना में गड़बड़ी का मामला उठाया। बड़ी संख्या में लोग राशनकार्ड व खाद्य सुरक्षा कानून से वंचित हो गए हैं। नगर परिषद में भी राशन कार्ड में अनियमितता का मामला उठाया गया। सदस्यो... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 05 Jul 2014 10:50 PM (IST)
        

जलजमाव के खिलाफ सड़क पर उतरे

जासं, समस्तीपुर : सड़कों व घरों में जलजमाव के खिलाफ शनिवार को लोग सड़क पर उतर आए। वर्षा के कारण काशीपुर के कई सड़कों पर जलजमाव है। लोगों के घरों में भी जल निकासी की व्यवस्था नहीं रहने के कारण पानी घुस गया है। सबसे खराब स्थिति काशीपुर का मुख्य पथ तिरहुत एकेडमी रोड का है। जहां सड़क तकरीबन दो फीट पानी लगा हुआ है। सड़क भी जर्जर है। ईट के बड़े-बड़े टुकड़े पानी के नीचे है जिसपर चलना खतरे से खाली नहीं है। प्रत्य... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 05 Jul 2014 10:49 PM (IST)
        

गैर इरादतन हत्या में मामा गिरफ्तार

विभूतिपुर, संस : थाना क्षेत्र के केराय गांव निवासी राम बालक राय को पुलिस ने शनिवार को गिरफ्तार कर लिया है। 10 अप्रैल को अंगारघाट के विरनामा का राजा कुमार अपने ननिहाल चला गया था। जहां खेल-खेल में पिस्तौल से गोली चल जाने के कारण घटना स्थल पर ही उसकी मौत हो गई थी। इस मामले में 10 अप्रैल को अज्ञात के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायी गई थी। सूत्रों ने बताया है कि फेंके हई स्थिति में पिस्तौल उठाकर वह खेलने ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 05 Jul 2014 10:48 PM (IST)
        

वीरान हो गई हीरा की दुनिया

शाहपुरपटोरी, संस. : भीषण बरसात में जहां लोग खेती के काम में लगे थे। इसी बीच एक हृदय विदारक सूचना आई कि पशु का चारा लाने गई हीरा सहनी की पत्नी ठनका की चपेट में आकर स्वर्ग सिधार गईं। नीतू देवी के मौत की खबर क्या आई, गांव में कोहराम मच गया। जैसे ही उसका शव घर लाया गया, चारो ओर मातमी सन्नाटा पसर गया। परिजनों के क्रंदन की आवाज से पूरा माहौल गमगीन हो गया। पति हीरा सहनी तथा उसके छोटे-छोटे पाच बच्चों के व... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 05 Jul 2014 10:47 PM (IST)
        

भुगतान नहीं होने पर सेविकाओं ने काटा बवाल

उजियारपुर, संस. : प्रखण्ड के विभिन्न पंचायतों में कार्यरत आगनबाड़ी सेविकाओं ने शनिवार को बाल विकास परियोजना कार्यालय सभाकक्ष आयोजित बैठक में प्रखंड चिकित्सा पदाधिकारी डा. आरके सिंह के समक्ष हंगामा किया। सेविकाओं की शिकायत यह थी कि स्वास्थ्य विभाग द्वारा सेविकाओं से काम ले लिया जाता है। परन्तु, उसके लिए तय की गई मजदूरी का भुगतान नही किया जाता है। क्षुब्ध सेविकाओं ने चिकित्सा पदाधिकारी से कहा कि विगत... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 05 Jul 2014 10:46 PM (IST)
        

राशन कार्ड व अनाज वितरण का मुद्दा रहा गर्म

बेनीपंट्टी (मधुबनी), संस : प्रखंड पंचायत समिति सदस्यों की बैठक प्रमुख अन्नू देवी की अध्यक्षता में टीपीसी भवन में शनिवार को हुई। जिसमें सदस्यों ने खाद्य सुरक्षा के तहत अनाज वितरण में डीलर के द्वारा गेहूं व चावल लाभुकों को कम दिए जाने व अधिक राशि लिए जाने तथा वंचित परिवारों को राशन कार्ड दिए जाने पर जोर दिया गया। प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी के कार्यशैली पर सदस्यों ने कई सवाल उठाए। बैठक में बाढ़ सुरक... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 05 Jul 2014 06:47 PM (IST)
        

बिजली -पानी को ले भड़के, हंगामा

जासं, समस्तीपुर : बिजली पानी की समस्या से आजिज जितवारपुर चौथ के बिजली उपभोक्ता शुक्रवार को बिफर पड़े। बड़ी संख्या में उपभोक्ता जितवारपुर पावर हाउस पहुंचकर हंगामा शुरू कर दिया। उपभोक्ताओं के उग्र तेबर को देख पावर हाउस के कर्मी इधर -उधर भाग खड़े हुए । उपभोक्ता काफी देर तक बिजली पावर केन्द्र अपना कब्जा जमाए रखे अन्य क्षेत्रों की बिजली भी काट डाली। विभाग के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। आक्रोशित उपभोक्ताओं का ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Jul 2014 11:15 PM (IST)
        

वज्रपात से युवक की मौत

हसनपुर, संस : थाना क्षेत्र के पिरौना गांव में शुक्रवार की देर शाम वज्रपात से एक 30 वर्षीय युवक की मौत घटनास्थल पर ही हो गई। घटना के संबंध में बताया गया है कि उक्त गांव के शिक्षक गंगा प्रसाद महतो के पुत्र अजीत कुमार किसी काम से हसनपुर बाजार जा रहे थे। इसी बीच हुए वज्रपात से उसकी मौत घटनास्थल पर ही हो गई। स्थानीय लोगों द्वारा उक्त युवक को इलाज के लिए स्थानीय पीएचसी में भर्ती कराया गया। जहां चिकित्स... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Jul 2014 11:10 PM (IST)
        

कार्य संस्कृति में सुधार लाएं प्रधान सहायक

जासं, समस्तीपुर : समाहरणालय में शुक्रवार को प्रधान सहायकों की बैठक में जिलाधिकारी एम रामचंद्र द्रुडू ने सारे एसी-डीसी बिल का निष्पादन एक सप्ताह के भीतर करने का सख्त निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि एसी-डीसी बिल को पूरी गंभीरता से लें। किसी हालत में किसी भी विभाग में एसी-डीसी बिल लंबित नहीं रहना चाहिए। जिलाधिकारी ने प्रधान सहायकों से अपने कार्य संस्कृति में बदलाव लाने का सख्त निर्देश दिया। कर्मियों को... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Jul 2014 11:09 PM (IST)
        

आकांक्षाओं को पूरा करने का प्रयास करूंगा

जासं, खानपुर / वारिसनगर : आपने जिस आशा और विश्वास के साथ हमें संसद भेजने का कार्य किया है, हमारी पूरी कोशिश होगी कि मैं आपकी आकांक्षाओं पर खड़ा उतरने की कोशिश करुं। यह कहना है सांसद रामचंद्र पासवान का। वे शुक्रवार को खानपुर और वारिसनगर के कसोर में आयोजित सभा को संबोधित कर रहे थे। खानपुर बाजार स्थित सिनेमा हाल में आयोजित समारोह में निर्धारित समय से 6 घंटे विलंब से पहुंचे सांसद ने कहा कि यह जीत हमारी... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Jul 2014 11:08 PM (IST)
        

एचएम के खिलाफ छात्रों ने किया जाम

सिंघिया, संस. : बदरी नारायण उच्च विद्यालय में विद्यालय प्रधान की मनमानी के विरोध में छात्र शुक्रवार को सड़क पर उतर आए। छात्रों से सिंघिया सुपौल सड़क को स्कूल के सामने जाम कर दिया। बड़ी संख्या में छात्रों ने सड़क पर साइकिल खड़ा कर दिया। जाम के कारण सड़क पर आवाजाही ठप रही। यात्री जाम में फंसे रहे। छात्रों का कहना था कि स्कूल में नामांकन का समय समाप्त हो रहा लेकिन स्कूल के द्वारा विद्यालय परित्याग प्रमाण ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Jul 2014 11:08 PM (IST)
        

अवैध शराब के साथ होटल मालिक धराया

ताजपुर, संस : एएसपी अमीर जावेद ने गुरुवार की रात एनएच 28 किनारे स्थित ड्राइवर लाइन होटल में गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी की। अंग्रेजी शराब के साथ होटल संचालक राज कुमार साह को भी गिरफ्तार कर लिया। घटना के संबंध में बताया गया है कि उक्त होटल में काफी दिनों से अवैध शराब एवं बीयर की खुलेआम बिक्री की जाती थी। इसकी गुप्त सूचना एएसपी को मिली। एएसपी ने बीती रात उक्त होटल में छापेमारी की तो 79 बोतल बीयर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Jul 2014 11:06 PM (IST)
        

पांच वर्षीय बच्चे की पिटाई

मोरवा, संस : प्रखंड क्षेत्र के कौवा गांव स्थित आंगनबाड़ी केंद्र संख्या 120 की सेविका रीना कुमारी पर गांव के रामनाथ राय ने अपने पांच वर्षीय बच्चे की पिटाई कर जख्मी कर देने का आरोप लगाते हुए हलई ओपी में प्राथमिकी दर्ज कराया है। वहीं बीडीओ व सीडीपीओ से विभागीय कार्रवाई की मांग की है। बताते चलें कि कौआ गांव वासी रामनाथ राय का पांच वर्षीय पुत्र सूरज कुमार आंगनबाड़ी केंद्र संख्या 120 पर पढ़ता है। इस घटना... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Jul 2014 11:05 PM (IST)
        

क्राइम को लेकर बरतें सख्ती

जासं, समस्तीपुर : जिले की कमान थामने के साथ नव पदस्थापित पुलिस अधीक्षक बाबू राम ने अपने योगदान के दूसरे दिन ही सभी थानाध्यक्षों के साथ बैठक की। इस दौरान उन्होंने थानाध्यक्षों को कई टास्क दिए। साथ ही तीन दिनों के अंदर इसे क्रियान्वित करने का निर्देश दिया ताकि पुलिस की छवि आमजनों के सामने निखर सके। अपराध और अपराधियों के खिलाफ कारगर कदम उठाने की ताकीद करते हुए एसपी ने कहा कि विगत एक वर्षो के दौरान आप... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Jul 2014 10:58 PM (IST)
        

हादसे में बच्चे की मौत, सड़क जाम

मोहनपुर, संस : योगी स्थान के निकट ट्रक व बाइक की टक्कर में एक बच्चे की मौत हो गई। वही एक अन्य गंभीर रूप से घायल हो गया। घायल स्थिति में ग्रामीणों ने स्थानीय पीएचसी में उसे भर्ती कराया गया। डॉक्टर ने घायलों की प्राथमिक चिकित्सा करने के उपरात उसे पीएमसीएच ईलाज के लिए रेफर कर दिया। वहां इलाज के दौरान नौ वर्षीय ऋषभ की मौत हो गई। वहीं अधेड़ की हालत काफी गंभीर है। ऋषभ के मौत की खबर सुनते ही ग्रामीणों ने ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Jul 2014 10:57 PM (IST)
        

ृछह पदाधिकारियों के वेतन पर रोक लगी

जासं, समस्तीपुर : कई बार सूचना के बाद भी पेंशन अदालत में उपस्थित नहीं होने के कारण हसनपुर, सरायरंजन, वारिसनगर, विद्यापतिनगर एवं मोहिउद्दीननगर प्रखंड के बीडीओ का वेतन स्थगित करते हुए उनके खिलाफ कार्रवाई की अनुशंसा अपर समाहर्ता मोबिन अली अंसारी ने की है। वहीं पशुपालन विभाग के सेवानिवृत चालक वाहउ पासवान के आवेदन पर सुनवाई के क्रम में पाया गया कि व‌िर्द्धत दर पर सेवान्त लाभ के भुगतान में लेखापाल व प... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Jul 2014 10:56 PM (IST)
        

मथुरापुर में फायरिंग, अधेड़ जख्मी

वारिसनगर, संस : मथुरापुर ओपी के मथुरापुर में गुरुवार की दोपहर हुई फायरिंग में एक अधेड़ जख्मी हो गया। जख्मी अवस्था में उस अधेड़ को सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां उसका इलाज किया गया। जख्मी अधेड़ ने पुलिस को दिए गए बयान में स्थानीय एक युवक को आरोपित किया है। मथुरापुर पुलिस ने उस बयान को दर्ज कर लिया है। घटना के संबंध में पीड़ित भरत साह ने मथुरापुर निवासी मो. इमाम को आरोपित किया है। श्री साह ने आरो... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Jul 2014 10:56 PM (IST)
        
(News from Samastipur, Bihar)
« Previous | 7 | 8 | 9 | 10 | 11 | 12 | 13 | 14 | 15 | Next »
यह भी देखें