Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
August 21,2014
« Previous | 7 | 8 | 9 | 10 | 11 | 12 | 13 | 14 | 15 | Next »

समस्तीपुर

अपराधी को हथियार देने वाला पुजारी गिरफ्तार

रोसड़ा, संस : एक माह पूर्व शहर के मार्बल व्यवसायी गोलीकाड मामले में पुलिस ने शहर के एक मंदिर के पुजारी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। तथाकथित पुजारी शहर के रजिस्ट्री ऑफि स मोहल्ला का हीरा सहनी बताया जाता है, जो पूर्व में भी विभिन्न मामलों में कई बार जेल आ-जा चुका है। पुलिस के अनुसार रेलवे लाईन के निकट बाध किनारे स्थित रामबालक दास मंदिर का तथाकथित वह पुजारी पूजा और प्राकृतिक चिकित्सा की आड़ में अपर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 12:08 AM (IST)
        

सीसैट के विरोध में प्रदर्शन

दलसिंहसराय, संस : सिविल सेवा परीक्षा में हिन्दी माध्यम से छात्रों के साथ भेदभावपूर्ण नीति के विरूद्ध दिल्ली के मुखर्जी नगर से संसद तक छिड़े आंदोलन के समर्थन में बुधवार को दलसिंहसराय के प्रतिभावान छात्रों ने शहर में शांतिपूर्ण प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारी छात्र हाथों में 'राष्ट्रभाषा का अपमान क्यों' यूपीएससी में अंग्रेजी को वरीयता क्यों, सी-सेट वापस लो, हिंदी के साथ भेदभाव क्यों तथा हिन्दी बाला पीएम... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 12:07 AM (IST)
        

पिकअप की ठोकर से बालक जख्मी

रोसड़ा, संस : थाना के रहुआ गाव के निकट एसएच-55 पर बुधवार की सुबह मवेशी लदे एक पिकअप की ठोकर से गाव के ही गौतम कुमार (06) जख्मी हो गयी। रंजीत सहनी के पुत्र घायल गौतम को आनन-फानन में लोगों ने अस्पताल पहुंचाया तथा पिकअप वैन को रोक कर उसकी हवा निकाल दी और उसके चालक को ग्रामीणों ने अपने कब्जे में ले लिया। प्राप्त जानकारी के अनुसार सुबह आठ बजे करीब रहुआ गाव स्थित महावीर चौक के निकट चाय की एक दुकान से बिस... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 12:07 AM (IST)
        

कुख्यात खेसारी सिंह को लोगों ने दबोचा

विद्यापतिनगर, संस : थाना क्षेत्र के मऊ बाजार के खाद व्यवसायी राजेन्द्र साह हत्याकाड सहित कई मामलों के वारंटी अभियुक्त चमथा निवासी खेसारी सिंह को ग्रामीणों ने पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया है। बताया जाता है कि खेसारी सिंह को विद्यापतिनगर बछवाड़ा सहित कई थाने की पुलिस हत्या लूट अपहरण जैसे गंभीर मामले में वषरें से तलाश कर रही थी। वे पुलिस को चकमा देकर आस पास के क्षेत्रों में ही अपनी शरणस्थली बनाए हुए थ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 12:06 AM (IST)
        

चाची के घर गई थी, नहीं था हुआ अपहरण

दलसिंहसराय, संस : दलसिंहसराय थाना काण्ड संख्या-358/14 की अपहृता यासमीन प्रवीण उर्फ जूली को केस के अनुसंधानकर्ता संजय कुमार राय ने बरामद कर बुधवार को एसीजेएम के न्यायालय में प्रस्तुत किया व आवेदन देकर उसका धारा 164 के तहत बयान दर्ज कराए जाने का आग्रह किया। प्रभारी एसीजेएम रामानन्द राम के आदेश से मुंसिफ सह प्रथम श्रेणी न्यायिक दण्डाधिकारी कृष्ण कुमार चौधरी ने अपने न्यायालय कक्ष में उस अपहृता का बय... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 12:05 AM (IST)
        

प्रख्ाड भाजपा की बैठक में कई निर्णय

दलसिंहसराय, संस : प्रखंड भाजपा कार्यालय पर मंडल अध्यक्ष कपिलदेव चौधरी की अध्यक्षता में ग्रामीण मंडल कार्यसमिति की बैठक हुई। इसमें सर्वसम्मति से सभी सोलह पंचायतों में सदस्यता अभियान चलाए जाने का निर्णय लिया गया। इसके लिए सभी पंचायतों में सदस्यता प्रभारी मनोनित किए गए। कार्यकर्ताओं ने पूर्व जिला पार्षद घनानन्द मिश्र को जिला कार्य समिति सदस्य बनाये जाने व संजय कुमार को प्रखंड सदस्यता प्रभारी बनाये ज... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 09:46 PM (IST)
        

डीसीओ की पहल पर टूटा अनशन

उजियारपुर, संस : प्रखण्ड के मालती पंचायत की पैक्स की सूची में वंचित परिवार के सदस्यों का नाम जोड़वाने को लेकर 25 जुलाई से स्थानीय पंचायत भवन परिसर में जारी भाकपा माले कार्यकर्ताओं का अनिश्चितकालीन अनशन पाचवें दिन जिला सहकारिता पदाधिकारी नयन प्रसाद की पहल के बाद मंगलवार की दोपहर समाप्त हो गया। अनशन को लेकर विभागीय पदाधिकारी की कथित तौर पर की गई विलंब से आक्त्रोशित कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को भी समस्त... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 09:37 PM (IST)
        

रद हो सकती आठ ठेला वेंडर व छह अन्य डीलरों की अनुज्ञप्ति

दलसिंहसराय, संस. : आपूर्ति विभाग की व्यवस्था में सुधार लाने की प्रशासनिक कवायद तेज हो गई है। अनुमंडल पदाधिकारी वरुण कुमार मिश्रा ने डीलरों के विरूद्ध उठाए गए कडे़ कदम के तहत सोमवार की शाम दलसिंहसराय के छह डीलरों व आठ केरोसिन के रिक्सा ठेला बालों के विरूद्ध कार्रवाई शुरू की है। इस बार शिकंजा ऐसा कसा गया है कि संबंधित ठेला वेंडर व डीलरों की अनुज्ञप्ति रद की जा सकती है। जानकारी के अनुसार खाद्यान्न भु... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 09:35 PM (IST)
        

कही विद्युत कर्मी की लापरवाही का शिकार तो नहीं बना दयानिधि?

शाहपुरपटोरी, संस. : विद्युत विभाग की लापरवाही के कारण एक मिस्त्री की जान चली गई। ऐसी चर्चाएं आमलोगों में तेज है। सोमवार की शाम भौआ में करंट लगने से मिस्त्री दयानिधि दिवाकर की मौत घटना स्थल पर हो गई थी। मौत के बाद सड़क जाम से निबटने के लिए अनुमंडल के वरीय अधिकारियों ने भले ही यह आश्वासन दिया था कि दोषी पर कार्रवाई होगी, किन्तु इस ओर प्रशासन कितना सजग है इसका अनुमान लाने वाले दिनों में लगेगा। इधर इस ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 09:33 PM (IST)
        

ट्रांसफार्मर पर चढ़ा बिजली मिस्त्री करंट से झुलसा

जासं, समस्तीपुर : शहर के गुदरी बाजार इलाका स्थित शिव दुर्गा मंदिर के पास विद्युत ट्रांसफार्मर पर काम कर रहे मानव बल रूपेश कुमार उर्फ बबलू बुरी तरह विद्युत करंट से झुलस गया। ऊंचाई से गिरने के कारण उसे काफी चोट भी आई है। स्थानीय लोगों ने उसे तत्काल सदर अस्पताल में भर्ती कराया जहां प्राथमिक उपचार के बाद चिकित्सक ने बेहतर इलाज के लिए पटना रेफर कर दिया। घटना के संबंध में बताया गया कि मानव बल विद्युत पो... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 09:30 PM (IST)
        

महाविद्यालय बचाओ मोर्चा के सदस्य देंगे धरना

जेएनएन, समस्तीपुर : जिले के मोरवा प्रखंड के निकसपुर स्थित इंदिरा गांधी रामजी राय महाविद्यालय के पास सूबे के पशु एवं मत्स्य संसाधन मंत्री वैद्यनाथ सहनी द्वारा पेट्रोल पंप खोले जाने का मामला उलझता ही जा रहा है। एक तरफ मंत्री वहां पेट्रोल पंप बनाने को लेकर दृढ़ संकल्पित हैं, वहीं एक पक्ष उस स्थल पर हर हाल में पंप नहीं बनाने देना चाह रहा है। विगत कई दिनों से चल रहे इस खेल में नित्य दिन नई-नई बातों को ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 09:28 PM (IST)
        

कप पर बढ़ौना का कब्जा

दलसिंहसराय, संस : प्रखंड के मधेपुर ग्राम स्थित कोल्ड स्टोरेज मैदान में मंगलवार को स्व. साधुलाल प्रसाद स्मृति क्रिकेट कप टूर्नामेंट का फाइनल मैच एमसीसी मधेपुर और एससीसी बढ़ौना के बीच खेला गया। इसमें दो रन से विजयी होकर बढ़ौना की टीम ने कप पर कब्जा जमाया। आरंभ में टॉस जीतकर मधेपुर की टीम ने क्षेत्ररक्षण का निर्णय लिया। वहीं बढ़ौना की टीम 92 रन पर आल आउट हो गई। उद्घाटन पूर्व मुखिया विश्वनाथ प्रसाद ने... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 09:27 PM (IST)
        

फिर दागदार हुई वर्दी

कल्याणपुर, संस : अपने कारनामों के लिए हमेशा चर्चा में रहने वाली पुलिस पर एक बार फिर सामाजिक रिश्तों को दागदार करने का आरोप लगा है। कल्याणपुर थाना में प्रतिनियोजित बिहार सैन्य पुलिस के एक जवान ने थाना क्षेत्र के जटमलपुर स्थित महादेव मंदिर के समीप कबरगामा गांव के एक किशोर के साथ अप्राकृतिक यौनाचार करने की कोशिश की। हालांकि किशोर द्वारा शोर मचाए जाने व स्थानीय लोगों की सक्रियता के कारण उसकी जान बच गई... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 09:04 PM (IST)
        

जिले में उत्साह के साथ मनी ईद

जासं, समस्तीपुर : सोमवार की शाम रमजान महीने के आखिर में चाद दिखने के बाद जिले भर में मुस्लिम धर्मावलंबियों ने पूरे उत्साह के साथ ईद मनाई। इस अवसर पर बड़ी संख्या में मुसलमान समुदाय के लोगों ने ईदगाहों व विभिन्न मस्जिदों में जाकर ईद की नमाज अदा की। नमाज अदा करने से पूर्व मीठे खजूर खाया। भाईचारे और सौहार्द के इस त्योहार में लोगों ने एक दूसरे से गले मिलकर ईद की बधाइया भी दी। रोजेदारों में ईद के चाद का... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 08:54 PM (IST)
        

(छोटा गांव बड़ा संदेश) यहां के ग्रामीणों में है विकास की ललक

अमरनाथ चौधरी, विभूतिपुर : प्रखंड से 14 किलोमीटर की दूरी पर बेगूसराय की सीमा के पास अवस्थित देसरी कर्रख पंचायत। आज भी यहां के लोगों में विकास की ललक है। ग्रामीणों ने खुद के बूते आगे बढ़ने की जिस यात्रा का शुभारंभ किया तो उदास चेहरे पर खुशी की चमक बढ़ी। कई सड़कों के ईंटीकरण, पीसीसी, नाला निर्माण, पोखरों के निर्माण आधुनिक सुविधाओं एवं संसाधनों से संपन्न मनरेगा भवन, स्वयं सहायता समूह भवन तथा माता चंडिक... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 08:51 PM (IST)
        

ट्रेन से गिर कर युवक घायल , इलाज जारी

दलसिंहसराय, संस : दलसिंहसराय-बछवाड़ा रेलवे स्टेशन के मध्य सोमवार की रात्रि में कटिहार से दरभंगा जाने वाली सवारी गाड़ी 55223 से गिरकर एक युवक घायल हो गया। जिसे साठाजगत में प्राथमिक उपचार के बाद अनुमंडलीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस संबंध में जानकारी आरपीएफ के सतीश कश्यप ने दी। श्री कश्यप ने बताया कि युवक आरा जिला के बरहरिया ग्राम के पुलेंद्र सिंह का पुत्र रमेश सिंह (25) है। उसके पास से प्राप्त... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 08:40 PM (IST)
        

तो सिवान के मैरवा में कैद थी 'कालेज गर्ल'

समस्तीपुर, संस: लगातार पांच दिनों तक अपनों के हवस की शिकार युवती द्वारा स्थानीय राजकीय रेल थाना पुलिस को दिए गए बयान के बाद घटना की हकीकत परत दर परत सामने आई है। सबसे बड़ा सच यह सामने आया कि आरोपियों ने सिवान स्थित कॉलेज के पार्क से जब स्नातक पार्ट की छात्रा को उठाया तो उसे ज्यादा दूर तक नहीं ले गए। शहर से सटे मैरवा में ही कैद कर रखा। वहां एक अंधेरे कमरे में युवती को इस तरह से रखा गया कि उसकी आवाज ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 08:05 PM (IST)
        

मारपीट में दंपती सहित तीन घायल

वारिसनगर, संस.: थाना क्षेत्र के मोहिउद्दीनपुर गाव में दो पक्षों के बीच हुई मारपीट मे एक दंपती समेत तीन लोग जख्मी हो गए। इस संबंध में एक प्राथमिकी मंगलवार को थाना पर दर्ज कराते हुए उक्त गाव के विजय पासवान की पत्‍‌नी उषा देवी ने कहा है कि बकरी के खेत में घुस जाने की लेकर हुए विवाद में गाव के ही रामचन्द्र पासवान, सिंघेश्वर पासवान सहित सात लोगों ने मिलकर उन्हें, उनके पति एवं देवर को मारपीट कर जख्मी क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 07:56 PM (IST)
        

(छोटा गांव बड़ा संदेश): बुनियादी सुविधाओं की है तलाश

इन्द्र मोहन मिश्र, लदनिया (मधुबनी): आजादी के छह दशक बीतने के बाद भी लदनिया प्रखंड की नोनदरही गांव के लोगों को समस्याओं से निजात नहीं मिल सकी। गाव का हाल यही है कि अपनी समस्याओं को लेकर यहा के लोग सरकार को कोसते हैं। नोनदरही गाव के लोग अपनी समस्यओं से रू-ब-रू करने के लिए दैनिक जागरण के द्वारा आयोजित संगोष्ठी में अपने-अपने विचार व्यक्त किए। --------------------- किसने क्या कहा : कीर्तन सिंह ने क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 07:30 PM (IST)
        

टेस्ट परीक्षा की दी जानकारी

झझारपुर (मधुबनी) संवाद सहयोगी: आगामी 22 सितम्बर को शिक्षा विभाग तीसरी, पाचवीं तथा सातवीं के छात्र छात्राओं से मिड लाइन टेस्ट लेगी। इसकी तैयारी प्रखण्ड स्तर पर शुरू कर दी गई है। सोमवार को बीआरसी में प्रखण्ड के सभी प्राथमिक तथा मध्य विद्यालयों के प्रधानाध्यापकों को बुलाकर प्रखण्ड शिक्षा विभाग ने टेस्ट के लिए एक दिवसीय कार्यशाला आयोजित की। इस परीक्षा में छोटे बच्चे प्रतियोगिता परीक्षा में उपयोग म... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 05:57 PM (IST)
        
(News from Samastipur, Bihar)
« Previous | 7 | 8 | 9 | 10 | 11 | 12 | 13 | 14 | 15 | Next »
यह भी देखें