Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 17,2014
« Previous | 7 | 8 | 9 | 10 | 11 | 12 | 13 | 14 | 15 | Next »

समस्तीपुर

पैक्स चुनाव को ले मतदाता सूची प्रकाशित

वारिसनगर, संस : आसन्न पैक्स चुनाव को लेकर मतदाता सूची का विधिवत प्रकाशन कर दिया गया है। इस संबंध में प्रखंड निर्वाची पदाधिकारी सह प्रखंड विकास पदाधिकारी खालिद अंसारी ने बताया कि प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत कुल 20 पैक्स का 8 अक्टूबर को होने वाले चुनाव में कुल 22349 मतदाता अपने मत का उपयोग करेंगे। इस प्रकाशित मतदाता सूची में रहुआ पश्चिमी में 1049, गोही में 1009, हासा में 1551, मोहीउद्दीनपुर में 1255, डरस... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 04 Sep 2014 07:48 PM (IST)
        

करंट से बिजली मिस्त्री झुलसा

ताजपुर, संस : थाना क्षेत्र के कोल्ड स्टोरेज चौक पर गुरुवार को एक बिजली मिस्त्री को करंट लग गयी। इसमें वह बुरी तरह झुलस गया। तत्क्षण उसे स्थानीय अस्पताल में उसे भर्ती कराया गया। जहा से उसे समस्तीपुर रेफ र कर दिया गया। घटना के संबंध में बताया जाता है कि कोल्ड स्टोरेज चौक पर अवस्थित पोल के उपर से 33 हजार का तार का तार गुजर रहा है। उसके नीचे ग्यारह हजार वोल्ट का तार लगा है। ग्यारह हजार की विद्युत धार... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 04 Sep 2014 07:47 PM (IST)
        

दहेज के लिए पति की पिटाई से हुआ गर्भपात

शाहपुरपटोरी, संस : पहले दहेज के लिए प्रताड़ित किया गया, बाद में उसकी इतनी पिटाई की गई कि उसका गर्भपात हो गया। जब इतने से भी मन नहीं भरा तो पति ने दूसरी शादी रचा ली। इन मामलों से आहत उसके पिता ने एसपी से गुहार लगाई है। तथा अपनी पुत्री को न्याय दिलाने की माग की है। मामला इनायतपुर धमौन पंचायत से संबंधित है। वैशाली जिले के जुड़ावनपुर थानान्तर्गत पहाड़पुर निवासी रवीन्द्र भगत ने समस्तीपुर के एसपी को आवेदन ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 04 Sep 2014 07:45 PM (IST)
        

लेबर रुम में लगेगा एयर कंडीशनर

समस्तीपुर, संवाद सहयोगी : सिविल सर्जन डा. गिरिन्द्र शेखर सिंह ने सदर अस्पताल में गुरुवार को निरीक्षण किया। इस दौरान संबंधित अधिकारियों को सख्त निर्देश दिया। साथ ही मरीजों को बेहतर चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने की बात कही। इस दौरान आपरेशन थियेटर का भी निरीक्षण किया। इस दौरान आपरेशन थियेटर के उपकरणों व औजारों का भी जायजा लिया। आपरेशन थियेटर में सभी सामान सुसच्जित मिले। इस दौरान एनेसथेसिस्ट डा. अनुरंज... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 04 Sep 2014 07:43 PM (IST)
        

महिला ने फेंका किशोरी पर तेजाब

जेएनएन, समस्तीपुर : विभूतिपुर थाना के चकहबीब पंचायत के यादव टोल अंतर्गत चकहौजा में बुधवार को हुए तेजाब कांड की घटना के दूसरे दिन भी जख्म पुराने नहीं हुए हैं। सड़क पर पसरा तेजाब घटना की गवाही चीख-चीख कर दे रहा है। उस स्थान पर अभी भी काला दाग है। व घास जल चुका है। जिस नाद में तेजाब रखा हुआ था। वह भी वैसे ही है। आरोपी अभी फरार है, पर दोनों पक्षों के बीच तनाव है। घटना में पीड़ित रंजना एवं मेदनी का इलाज ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 04 Sep 2014 07:37 PM (IST)
        

पिता-पुत्री पर तेजाब फेंका, गंभीर

विभूतिपुर(समस्तीपुर) : विभूतिपुर के चकहबीब पंचायत के चकहौजा गांव में बुधवार को भूमि विवाद को लेकर दो पक्षों के बीच हिंसक झड़प हुई। एक पक्ष की ओर से दूसरे पक्ष के पिता-पुत्री पर तेजाब फेंक दिया गया। तेजाब के हमले में पिता पुत्री गंभीर रूप से जख्मी हुए हैं। दोनों को चिंताजनक स्थिति में पटना ले जाया गया है। हालत काफी गंभीर बनी हुई है। उनके चेहरे व शरीर के अन्य हिस्से तेजाब से जले हैं। विवाद ननकी राय व... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 04 Sep 2014 09:24 AM (IST)
        

वज्रपात से एक झुलसा

सरायरंजन, संस.: प्रखंड क्षेत्र में मंगलवार की रात वज्रपात से एक व्यक्ति के झुलसने एवं दो विद्युत ट्रासफ ार्मरों के जलने की सूचना है। झुलसे लोगों में सरायरंजन बाजार के चाय व्यवसायी रामू सहनी एवं जले विद्युत ट्रासफ ार्मरों में पीएचईडी परिसर में लगे ट्रासफ ार्मर एवं गुढ़मा गाव स्थित ट्रासफ ार्मर शामिल हैं। और पढ़ें »

Updated on: Wed, 03 Sep 2014 10:55 PM (IST)
        

रोसड़ा प्रमुख के आवास पर हमला, फायरिंग

रोसड़ा, संस : रोसड़ा प्रखंड प्रमुख मंजू सिंह के थतिया गाव स्थित घर पर कुछ असामाजिक तत्वों ने हमला बोल दिया। लेकिन प्रमुख पति एवं परिजनों के ललकार पर सभी फायरिंग करते हुए भागने लगे। भाग रहे दो युवको को परिजनों ने पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया। पकड़े गए युवकों में शहर के ढाव मुहल्ला के कुन्दन कुमार एवं गुड्डू कुमार शामिल हैं जबकि थतिया निवासी हेमचन्द्र सिंह उर्फ भानु प्रताप सिंह तथा सुभाष प्रसाद सिंह एव... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 03 Sep 2014 10:55 PM (IST)
        

रोसड़ा की बेटी की गुवाहाटी में हत्या

रोसड़ा, संस. : रोसड़ा थाना के भिरहा निवासी सुधीर ठाकुर की पुत्री की हत्या उसके पति एवं अन्य परिजनों द्वारा गुवाहाटी में कर दिए जाने का सनसनीखेज मामला प्रकाश में आया है। हसनपुर थाना क्षेत्र के सकरपुरा निवासी प्रियंका के पति दिलीप ठाकुर गुवाहाटी में परिवार के साथ रहते हैं। वहीं पर यह घटना घटी है। बुधवार की अल सुबह सुधीर ठाकुर के मोबाईल पर एक गुमनाम फ ोन आया कि उनके पुत्री की हत्या मंगलवार की रात को कर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 03 Sep 2014 10:54 PM (IST)
        

किसान सभा का तीन दिनी धरना संपन्न

जासं, समस्तीपुर : अखिल भारतीय किसान सभा के आह्वान पर तीन दिनों से जारी पार्टी जनों का धरना बुधवार को संपन्न हो गया। इसके पूर्व सरकारी बस पड़ाव परिसर में किसानों ने धरना व भूख हड़ताल जारी रखा था। मौके पर मांगों के समर्थन में जमकर नारेबाजी हुई। इसके बाद किसानों का एक प्रतिनिधिमंडल ने अपनी 16 सूत्री मांग पत्र समाहर्ता को सौंपा। मौके पर शंभू कुमार चौधरी की अध्यक्षता में एक सभा भी आयोजित की गई। इसमें वक्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 03 Sep 2014 10:53 PM (IST)
        

विभूतिपुर में पिता -पुत्री पर तेजाब फेंका

जेएनएन, दलसिंहसराय/विभूतिपुर : विभूतिपुर के चकहबीब पंचायत के चकहौजा गांव में बुधवार को भूमि विवाद को लेकर दो पक्षों के बीच हुई हिंसक झड़प में एक पक्ष की ओर से दूसरे पक्ष के पिता-पुत्री पर तेजाब फेंक दिया गया। तेजाब के हमले में पिता पुत्री गंभीर रूप से जख्मी हुए हैं। दोनों को चिंताजनक स्थिति में पटना ले जाया गया है। दोनों की हालत काफी गंभीर बनी हुई है। दोनों के चेहरे व शरीर के अन्य हिस्से तेजाब से ज... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 03 Sep 2014 10:53 PM (IST)
        

बीडीओ पर हुए हमले ने उठाए कई सवाल

उजियारपुर (समस्तीपुर), संस. : सरायरंजन प्रखंड मुख्यालय पर मंगलवार को पैक्स मतदाता सूची में गड़बड़ी को लेकर हुए भारी बवाल और आत्मदाह करने पहुंचे तीन सौ लोगों में से एक युवक द्वारा अपने शरीर में आग लगा लिए जाने की घटना से अभी प्रशासनिक अधिकारी उबरते कि बुधवार को अचानक उजियारपुर के प्रखंड विकास पदाधिकारी भृगुनाथ सिंह पर हमला हो गया। वह भी उस वक्त जब वे अपने दफ्तर में सरकारी कार्यो को निबटा रहे थे। बीडी... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 03 Sep 2014 10:51 PM (IST)
        

छत से लटकती मिली महिला की लाश

शाहपुरपटोरी, संस.: पटोरी पुलिस ने मंगलवार की देर शाम हसनपुर सूरत गाव स्थित एक घर की छत से दुपट्टे में लटकती विवाहिता का शव बरामद किया है। थानाध्यक्ष दिलीप कुमार ने बताया कि शव की पहचान हसनपुर सूरत ग्राम निवासी बिरजू कुमार की पत्‍‌नी अंजूषा देवी (20) के रूप में की गई है। इस मामले में वैशाली जिले के बलिगाव थाना क्षेत्र के नथुनी सहनी की पत्‍‌नी और अंजूषा की मा जानकी देवी ने दहेज हत्या की प्राथमिकी दर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 03 Sep 2014 10:49 PM (IST)
        

साइकिल सवार को चाकू दिखाकर लूटा

ताजपुर, संस : ताजपुर थाना क्षेत्र के मोहनपुर पोखर के समीप मंगलवार की शाम बाइक सवार दो बदमाशों ने एक साइकिल सवार को चाकू दिखाकर उसके पास से दो हजार रुपये लूट लिया। इस दौरान कीचड़ में अपराधियों की बाइक फंस गई। इतने में साइकिल सवार के हल्ला मचाने पर आस-पास के लोगों ने दौड़कर बाइक समेत एक बदमाश को पकड़ लिया। जबकि दूसरा अपराधी भाग गया। सूचना पाकर पुलिस घटना स्थल पर पहुंच गई। जहा ग्रामीणों ने पकड़े गये बदमा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 03 Sep 2014 10:49 PM (IST)
        

जलजमाव से परेशान लोगों ने दिया धरना

दलसिंहसराय, संस : गंजरोड स्थित मध्य विद्यालय परिसर में लगे एक माह से कायम जल-जमाव को समाप्त करने समेत सात सूत्री मांगों को लेकर बुधवार को जल-जमाव धरना दिया। इस अवसर पर एक सभा का भी आयोजन किया गया, जिसमें लोगों ने अपनी समस्याओं पर विस्तार से चर्चा की। सभा की अध्यक्षता प्रेम कुमार पासवान ने की। धरना सभा में माकपा नेता विधानचंद्र, कुंदन पासवान, अमन कुमार भारती, मिंटू पासवान, गणेश राम, अशोक राम, सीता... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 03 Sep 2014 10:48 PM (IST)
        

स्टेशन पर खुला टैक्सी पड़ाव

रोसड़ा, संस : पूर्व मध्य रेल के रूसेराघाट रेलवे स्टेशन पर बुधवार को विधिवत रूप से ऑटो पड़ाव का शुभारंभ किया गया। मोटर वाहन कर्मचारी संघ द्वारा लम्बे संघर्ष के बाद रेल प्रशासन की स्वीकृति से स्टेशन परिसर में पहली बार खुले ऑटो पड़ाव से चालकों एवं आम लोगों की परेशानी बहुत हद तक दूर हो जाएगी। ऑटो पड़ाव का उद्घाटन भारतीय मजदूर संघ से संबद्ध भारतीय प्राईवेट ट्रासपोर्ट मजदूर महासंघ के राष्ट्रीय मंत्री सह मोट... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 03 Sep 2014 10:48 PM (IST)
        

विद्यापतिनगर प्रमुख पर अविश्वास प्रस्ताव

विद्यापतिनगर, संस. : प्रखंड प्रमुख की कुर्सी पर संकट गहरा गया है। उनके खिलाफ दर्जन भर से अधिक पंचायत समिति सदस्यों ने मोर्चा खोल दिया है। इसी के साथ अचानक प्रखंड की राजनीतिक सरगर्मी तेज हो गई है। उप प्रमुख रंजीत कुमार के नेतृत्व में 21 सदस्यीय त्रिस्तरीय पंचायत समिति में से 14 सदस्यों ने सामूहिक रूप से हस्ताक्षरित आवेदन प्रखंड प्रमुख रामप्रकाश महतो को प्रेषित करते हुए कई गंभीर आरोप लगाए है। पत्र म... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 03 Sep 2014 10:47 PM (IST)
        

जनता दरबार : छाया रहा गड़बड़ी का मामला

दलसिंहसराय, संस. : अनुमंडल कार्यालय में बुधवार को आयोजित साप्ताहिक जनता दरबार में दर्जनों लोगों ने अपनी समस्याएं सुनाईं। एसडीओ के जनता दरबार में शिकायत सुनने को तैनात अवर निर्वाचन पदाधिकारी नजरूल हक ने सभी लोगों की समस्याओं को सुना और जांच के लिए संबंधित विभाग के पदाधिकारियों को आवेदनों को भेजा। गोसपुर से आए दिलीप कुमार ने सरकारी सड़क अतिक्रमण के कारण हो रही परेशानी को दूर करने की गुहार लगाई। सोयरा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 03 Sep 2014 10:46 PM (IST)
        

उजियारपुर में बीडीओ की पिटाई

समस्तीपुर : पैक्स मतदाता सूची में त्रुटियों को लेकर प्रखंड कार्यालय पहुंचे लोगों ने बुधवार को उजियारपुर के प्रखंड विकास पदाधिकारी को उनके कार्यालय में घुसकर पीटा। उस समय बीडीओ भृगुनाथ सिंह दैनिक कायरें को निबटाने में लगे थे। बताया गया है कि यहा की बिरनामा तुला पंचायत की पैक्स मतदाता सूची से कई लोगों का नाम गायब है। बुधवार को उन्हीं में से कुछ लोग उनके पास आए। बातचीत हो रही थी। इसी बीच अचानक ग्राम... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 03 Sep 2014 03:14 PM (IST)
        

राजेंद्र कृषि विवि के पाच कर्मी निलंबित

समस्तीपुर: समस्तीपुर के राजेंद्र कृषि विश्वविद्यालयके पाच कर्मियों को निलंबित कर दिया गया है। कुलपति के निर्देश पर यह कार्रवाई की गई है। इन कर्मियों पर बीते 30 जून को ईख अनुसंधान केंद्र के निदेशक से मारपीट करने का आरोप था। और पढ़ें »

Updated on: Wed, 03 Sep 2014 10:54 AM (IST)
        
(News from Samastipur, Bihar)
« Previous | 7 | 8 | 9 | 10 | 11 | 12 | 13 | 14 | 15 | Next »
यह भी देखें