समस्तीपुर

  • सरकारी सेवा में समायोजन के लिए कमेटी गठित

            
    Updated on: Tue, 26 Apr 2016 11:32 PM (IST)

    समस्तीपुर : भूतपूर्व अनौपचारिक शिक्षा अनुदेशकों के समायोजन को लेकर डीईओ बीके ओझा की अध्यक्षता में एक कमेटी गठित की गई है। हाईकोर्ट में दायर एलपीए संख्या 1489/11 तथा सुप्रीम कोर्ट के एसएलपी संख्या 32079/15 में पारित आदेश के आलोक में शिक्षा विभाग ने कार्रवाई शुरू की है। कमेटी अनुदेशकों की पहचान तथा वास्तविक संख्या का पता लगाएगी। कमेटी में डीपीओ सर्वशिक्षा, जिलाधिकारी द्वारा मनोनीत वरीय सदस्य तथा जि... और पढ़ें »

  • शिक्षकों को श्याम पट्ट उपयोग करने की नसीहत

            
    Updated on: Tue, 26 Apr 2016 11:32 PM (IST)

    समस्तीपुर। प्रखंड मुख्यालय स्थित बीआरसी भवन के सभागार मे मंगलवार को प्रधानाध्यापकों की मासिक गोष्ठी हुई। अध्यक्षता बीईओ शिक्षा पदाधिकारी उपेन्द्र महाराज ने की। उन्होंने गुणवत्तापूर्ण शिक्षण के लिए पाढ विनिमयन में श्याम पट्ट का उपयोग करने पर बल दिया। साथ ही विद्यालय विकास, रख रखाव व मरम्मत सहित विभिन्न मदो की उपयोगिता अविलंब जमा करने का निर्देश दिया। वहीं पेंशन स्कीम का लाभ लेने हेतु (200 रूपये प... और पढ़ें »

  • समस्तीपुर मुकुल मुरारी क्रिकेट टूर्नामेंट के फाइनल में

            
    Updated on: Tue, 26 Apr 2016 11:31 PM (IST)

    समस्तीपुर : पटेल मैदान में चल रहे मुकुल मुरारी मेमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट के प्रथम सेमी फाइनल में मेजबान समस्तीपुर ने दरभंगा को तीन विकेट से पराजित कर खिताबी चक्र में प्रवेश किया। निर्धारित बीस ओवर के मैच में दरभंगा की टीम टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए त्रिपुरारी 55, मंजय 28, आशिक 23 एवं साजिद के 18 रनों के सहयोग से 156 रनों का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया। समस्तीपुर के कुंदन गुप्ता ने तीन एवं ... और पढ़ें »

  • आठ पर जिला बदर की अनुशंसा

            
    Updated on: Tue, 26 Apr 2016 11:30 PM (IST)

    समस्तीपुर। चकमेहसी थानाध्यक्ष ने शांतिपूर्ण व स्वच्छ माहौल में त्रिस्तीय पंचायत चुनाव कराने के लिए दो लोगों के खिलाफ सीसीए 3(3) के तहत जिला बदर की अनुशंसा की है। उन्होंने इसका प्रतिवेदन सदर डीएसपी को आगे की कार्रवाई के लिए भेजा है। जिन लोगों के विरूद्ध कार्रवाई की गई है उनमें अर्जुन पासवान तथा रंजीत कुमार शामिल हैं। वहीं दूसरी ओर कल्याणपुर थानाध्यक्ष ने आधा दर्जन लोगों के जिला बदर की अनुशंसा की ह... और पढ़ें »

  • पंचायत चुनाव : खेत-खलिहान तक पहुंच रहे प्रत्याशी

            
    Updated on: Tue, 26 Apr 2016 11:30 PM (IST)

    समस्तीपुर। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव इस प्रखंड में तीसरे चरण में 2 मई को होना है। इसको लेकर प्रत्याशियों ने मतदाता को अपने पक्ष में करने के लिए ऐड़ी चोटी एक कर दिए हैं। सभी छह पदों जिला पार्षद, मुखिया, पंचायत समिति सदस्य, सरपंच, वार्ड सदस्य एवं पंच के सदस्यों के पद के प्रत्याशी मतदाता के खेत-खलिहान तक वोट मांगने पहुंच रहे हॅैं। इस बार का चुनाव भी रोचक है। कहीं भाई-भाई तो कहीं देवर और भौजाई, कहीं ... और पढ़ें »

  • मृत पीठासीन पदाधिकारी के परिजनों को मिले 25 लाख व सरकारी नौकरी

            
    Updated on: Tue, 26 Apr 2016 11:30 PM (IST)

    समस्तीपुर : वित्त रहित इंटरमीडिएट शिक्षक एवं शिक्षकेत्तर कर्मियों की बैठक मंगलवार को तिलक भवन में हुई। अध्यक्षता प्रो. विपिन बिहारी ने की। इसमें चरण कर्पूरी महाविद्यालय के प्रोफेसर अनुपम कुमार की मृत्यु पर शोक प्रकट करते हुए उनकी मृत्यु को दुखद घटना बताया। सरकार से मृतक के परिजनों को मुआवजा देने की मांग की है। मौके पर प्रो. उमेश कुमार, प्रो. कौशलेश कुमार ठाकुर, प्रो. नवीन कुमार, प्रो. नवल किशोर ... और पढ़ें »

  • सड़क दुर्घटना में भाई की मौत, दो बहनें घायल

            
    Updated on: Tue, 26 Apr 2016 11:29 PM (IST)

    समस्तीपुर। थाना क्षेत्र के पटपारा एवं खदियाही गांव में अलग-अलग दुर्घटनाओं में जहां दो की मौत हो गई। वहीं दो बहन भी जख्मी हो गई। जिसमें से एक को गंभीर स्थिति में समस्तीपुर रेफर कर दिया गया है। ¨सघियाघाट-समस्तीपुर मुख्य पथ पर दो बहनों के साथ चार वर्षीय भाई आलोक कुमार सड़क पार कर रहा था । जिसे उजले रंग की एक कार ने ठोकर मार दिया। जिसमें आलोक कुमार की दर्दनाक मौत हो गई एवं उसकी दोनों बहने जख्मी हो गई। ... और पढ़ें »

  • छापेमारी के दौरान 86 लीटर विदेशी शराब जप्त

            
    Updated on: Tue, 26 Apr 2016 11:29 PM (IST)

    समस्तीपुर : नगर थाना के समीप एक दुकान एवं मुफस्सिल थाना क्षेत्र के एक आवास में मंगलवार को पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर डीआईयू ने छापेमारी कर 86 लीटर विदेशी शराब बरामद किया है। छापेमारी के क्रम में नगर थाना के समीप स्थित एक दुकान से 18 लीटर विदेशी शराब, 53 हजार रुपये नगद, एक मोबाइल व एक बाइक बरामद किया। मिली गुप्त सूचना के आधार पर एसपी ने तत्परता दिखाते हुए डीआईयू की टीम को छापेमारी के लिए भेजा था।... और पढ़ें »

  • मारपीट कर टेम्पो छीना

            
    Updated on: Tue, 26 Apr 2016 11:28 PM (IST)

    समस्तीपुर : मुफस्सिल थाना क्षेत्र के केवस निजामत गांव निवासी मो. कैसर ने दो बाइक सवार बदमाशों द्वारा मारपीट कर टेम्पों छीनने की लिखित शिकायत की है। बताया गया है कि 24 अप्रैल की संध्या सात बजे पीड़ित अपने पिता के साथ टेम्पो चलाते हुए घर जा रहा था। इसी बीच विशनपुर से पहले दो बाइक सवार चार आदमी ने घेर लिया। साथ ही मारपीट कर टेम्पो का चाभी छीन लिया। हल्ला करने पर बाइक सवार अपराधियों ने हल्ला करने पर ज... और पढ़ें »

  • धमकी देने वाले की हुई पहचान

            
    Updated on: Tue, 26 Apr 2016 11:28 PM (IST)

    समस्तीपुर। चकमेहसी थाना क्षेत्र के भूसकौल निवासी अमीन इंद्रेश कुमार को गत सप्ताह मोबाइल पर दी गई धमकी का उछ्वेदन थानाध्यक्ष संजय कुमार ¨सह ने कर लिया है। उन्होंने बताया कि थाने के राजकुमार राय के पुत्र उत्पल उर्फ मोहन जो वर्तमान में पटना में रह रहा है के द्वारा अमीन को धमकी दी गई थी। पहचान के बाद पूछताछ के लिए उसके पिता को थाना लाया गया है। उन्हें अपने पुत्र को पटना से बुलाकर थाने में हाजिर कराने... और पढ़ें »

  • समारोहपूर्वक विदा किये गए यूनिसेफ के एसएमसी

            
    Updated on: Tue, 26 Apr 2016 11:28 PM (IST)

    समस्तीपुर : शहर के बनारस स्टेट में मंगलवार को यूनिसेफ के एसएमसी मजहरुल हसन के तबादले पर विदाई समारोह का आयोजन किया गया। अध्यक्षता जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डा. सतीश कुमार ¨सहा एवं संचालन वारिसनगर बीएमसी केशव कुमार ने की। एसएमसी को बुके प्रदान कर उन्हें सम्मानित किया गया। इनके द्वारा किए गए कार्यो की सराहना की गई। जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डा. सतीश कुमार ¨सहा ने कहा कि सैयद मजहरुल हसन समाज सेवा मे... और पढ़ें »

  • अतिक्रमण पर प्रशासन ने चलाई जेसीबी

            
    Updated on: Tue, 26 Apr 2016 11:27 PM (IST)

    समस्तीपुर : शहर के मोहनुपर रोड में मंगलवार को प्रशासन ने अतिक्रमणकारियों पर जेसीबी चलाया। सोमवार की दोपहर सड़क हादसे में युवक की मौत तथा प्रशासन के खिलाफ लोगों के आक्रोश के बाद हुकुमरान हड़कत में आए। चिलचिलाती धूप में घंटों पुलिस बल के साथ अधिकारी मोहनपुर रोड से अतिक्रमण हटाने में जुटे रहे। सड़क किनारे खड़े वाहनों को भी पुलिस ने अपना निशाना बनाया। कई गाड़ियों की हवा निकाल दी तथा दर्जनों बाइक को सड़क प... और पढ़ें »

  • हत्या मामले में दो को उम्र कैद की सजा

            
    Updated on: Mon, 25 Apr 2016 11:04 PM (IST)

    समस्तीपुर : द्वितीय अपर सत्र न्यायाधीश के न्यायालय में सोमवार को एक महिला को गोली मारकर हत्या करने एवं उसके पुत्र को गोली मारकर जख्मी करने से संबंधित मामले की सुनवाई हुई। इस मामले में द्वितीय अपर सत्र न्यायाधीश मो. इरशाद अली ने दो नामजद अभियुक्त को उम्र कैद की सजा के साथ-साथ 45-45 हजार रुपये अर्थदंड की भी सजा सुनाई। अर्थदंड की राशि का एक तिहाई हिस्सा पीड़ित परिवार को दिये जाने का आदेश दिया। अर्थदंड... और पढ़ें »

  • उद्घाटन मैच में मोरसंड की टीम विजयी

            
    Updated on: Mon, 25 Apr 2016 11:04 PM (IST)

    समस्तीपुर। प्रखंड क्षेत्र के चंदौली पंचायत में अवध पटेल कप क्रिकेट टूर्नामेंट का उद्घाटन पूर्व उप प्रमुख राजेश्वर पटेल ने सोमवार को किया। उद्घाटन मैच में पिछले वर्ष के विजेता टीम मोरसंड एवं एलेवन स्टार टीम के बीच ओप¨नग मैच खेला गया। मोरसंड टीम ने टॉस जीती और पहले बल्लेबाजी का निर्णय लिया। पहले खेलते हुए टीम ने छह विकेट खोकर 16 ओवर में 139 रनों का लक्ष्य खड़ा किया। जवाब में एलेवन स्टार की टीम ने 10 ... और पढ़ें »

  • अग्निपीड़ितों को दी गई सरकारी सहायता

            
    Updated on: Mon, 25 Apr 2016 11:03 PM (IST)

    समस्तीपुर। प्रखंड के गोही टांरा में रविवार की दोपहर हुए भीषण अग्निकांड में मृत अधेड़ जितेन्द्र राय की पत्नी आशा देवी को मृतक संतप्त अनुदान की राशि के तहत चार लाख रूपये का चेक सोमवार को अंचलाधिकारी गंगेश झा ने प्रदान किया। अंचलाधिकारी का बताना था कि इस अग्निकांड में कुल 97 परिवारों का घर पूर्णरूपेण जलकर राख हो गया है। इन सबों से बैंक पासबुक की छायाप्रति प्राप्त करने की प्रक्रिया की जा रही है। उसके प... और पढ़ें »

  • मोहनपुर में 235 घर जले, करोड़ों की क्षति

            
    Updated on: Mon, 25 Apr 2016 11:03 PM (IST)

    समस्तीपुर। प्रखंड के तीन पंचायतों में सोमवार की दोपहर आग ने भीषण तबाही मचाई। आग सबसे पहले बिसनपुर बेरी पंचायत के मटिऔर में जगदीश ¨सह के घर में लगी और तेज पछुआ हवा के कारण विकराल रूप धारण कर ली। जबतक लोग आग को समझ पाते पूरब दिशा में आग लगने से उठे धुएं को देखकर जौनापुर में आग लग जाने का अनुमान लगाया। जौनापुर में आग लगने के अनुमान पर मटिऔर में लगी आग को बुझाने पहुंचे जौनापुर के युवकों ने अपने-अपने... और पढ़ें »

  • वोट गिराने के लिए परदेसियों के आने का सिलसिला शुरू

            
    Updated on: Mon, 25 Apr 2016 11:03 PM (IST)

    समस्तीपुर। एक पंथ दो काज की कहावत परदेस कमाने वाले लोगों पर सटीक बैठ रहा है। पंचायत चुनाव में खड़े अपने-अपने चहेते उम्मीदवारों को वोट देने के लिए परदेसियों के घर लौटने का सिलसिला शुरू है। कई प्रत्याशी तो उनके आने-जाने का खर्च भी वहन कर रहे हैं। उनके टिकट आदि का भी प्रबंध किया जा रहा है। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के चौथे चरण में दल¨सहसराय प्रखंड में 6 मई को मतदान होना है। चुनाव ऐसे समय पर हो रहा है ज... और पढ़ें »

  • रोहतक के युवक की रोसड़ा में संदेहास्पद मौत

            
    Updated on: Mon, 25 Apr 2016 11:02 PM (IST)

    समस्तीपुर। हरियाणा के एक युवा संवेदक की संदेहास्पद मौत सोमवार को रोसड़ा में हो गई। सैनी इण्टरप्राइजेज रोहतक का प्रोपराइटर संजय सैनी अशोक विलकोन नामक कम्पनी द्वारा कराये जा रहे विद्युतीकरण कार्य में लेबर कान्ट्रैक्ट का काम संभाले हुए था। सोमवार की सुबह अचानक उसकी तबीयत बिगड़ी और लोगों ने आनन-फानन में उठाकर उसे अस्पताल पहुंचाया, जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। सूचना पर पहुंची रोसड़ा पुलिस ने युवक... और पढ़ें »

  • पंचायत चुनाव को ले नियंत्रण कक्ष स्थापित

            
    Updated on: Mon, 25 Apr 2016 11:02 PM (IST)

    समस्तीपुर : पंचायत चुनाव 2016 के सफल संचालन तथा मतदाताओं की सुविधा के लिए जिला एवं अनुमंडल स्तर पर नियंत्रण कक्ष की स्थापना की गई। कोई भी मतदाता चुनाव से संबंधित इसकी सूचना दे सकते हैं। जिला नियंत्रण कक्ष दूरभाष संख्या : 06274 - 226612 अनुमंडल नियंत्रण कक्ष समस्तीपुर : 06274-222099 अनुमंडल नियंत्रण कक्ष रोसड़ा : 06275-222244 अनुमंडल नियंत्रण कक्ष दल¨सहसराय : 06278-221303 जिल... और पढ़ें »

  • दोषी चिकित्सकों का रद होगा निबंधन

            
    Updated on: Mon, 25 Apr 2016 11:01 PM (IST)

    समस्तीपुर : राष्ट्रीय स्वास्थ्य बीमा योजना अंतर्गत सूचीबद्ध अस्पतालों में किये गये गर्भाशय सर्जरी जांच एवं उसका प्रतिवेदन मांगा गया है। सरकार के मुख्य सचिव अंजनी कुमार ¨सह ने सूबे के सभी जिलाधिकारी को पत्र जारी किया है। साथ ही कहा है कि जिन मामलों में अनावश्यक सर्जरी पायी गयी है, उनमें संबंधित चिकित्सक एवं अस्पताल प्रबंधन के विरुद्ध नियमानुसार अनुशासनिक व दंडात्मक कानूनी कार्रवाई अपेक्षित थी। डीए... और पढ़ें »

(News from Samastipur, Bihar)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें