Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
February 01,2015
« Previous | 7 | 8 | 9 | 10 | 11 | 12 | 13 | 14 | 15 | Next »

समस्तीपुर

जिप सदस्यों से बीआरजीएफ की सूची तलब

जासं, समस्तीपुर : जिप अध्यक्ष रेणु राज ने वर्ष 2015-16 के लिए जिप सदस्यों से बीआरजीएफ योजानाओं की सूची मांगी है। जिला परिषद की सामान्य बैठक 17 जनवरी को होनी है। इसमें योजनाओं पर विमर्श किया जाएगा। इसके लिए बैठक से पूर्व योजनाओं की अनुशंसा कर जिला परिषद कार्यालय में जमा कर दें। बैठक में जिला परिषद, प्रखंड पंचायत समिति के द्वारा मनरेगा योजना चलाने पर विमर्श किया जाएगा। जिला परिषद के आय की स्त्रोत... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 08 Jan 2015 01:16 AM (IST)
        

अंदौर उच्च विद्यालयों के छात्रों ने काटा बवाल

मोहिउद्दीननगर, संस : अंदौर उच्च विद्यालयों के छात्रों ने बुधवार को जमकर हो हंगामा करते हुए सड़क जाम कर दिया। इस दौरान विद्यालय परिसर में हंगामे के बाद मदुदाबाद-मोहिउद्दीननगर पथ को स्कूल गेट के सामने जाम कर दो घंटे तक यातायात पर ब्रेक लगा दिया। आरोप था कि एचएम विद्यालय प्रबंधन के प्रति गंभीर नहीं है। पोशाक सहित विभिन्न योजनाओं की राशि देने मे मनमानी करते है। वहीं एचएम युगल किशोर का कहना था कि तय रोस... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 08 Jan 2015 01:16 AM (IST)
        

नाराज जनप्रतिनिधियों ने किया बैठक का बहिष्कार

मेरवा, संस : प्रखंड मुख्यालय के पंचायत समिति भवन में आयोजित पंचायत समिति सदस्यों की बैठक पूर्व प्रमुख स्मिता शर्मा की अध्यक्षता में शुरू तो हुई परन्तु विभिन्न मुद्दों पर गरमाए जन प्रतिनिधियों ने बैठक का बहिष्कार कर दिया। इससे पहले बीडीओ अरविन्द कुमार ने नव वर्ष की शुभकामनाओं के साथ सदन की शुरूआत वर्ष 2015-16 के लिए योजनाओं का अनुमोदन करने का आग्रह सदन से किया। कार्यक्रम पदाधिकारी आशिफ एकवाल ने सदस... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 08 Jan 2015 01:16 AM (IST)
        

दल¨सहसराय की टीम ने बेगूसराय को पराजित किया

दल¨सहसराय, संस.: छत्रधारी इंटर विद्यालय में भारत की जनवादी नौजवान सभा के बैनर तले शहीद सुरेंद्र प्रसाद यादव की चौथी पुण्य तिथि के मौके पर खेले गए एक दिवसीय महिला फुटबाल मैच में दल¨सहसराय की टीम ने बेगूसराय को पराजित कर दिया। इस रोमांचक मैच के निर्धारित समय में दोनों टीम द्वारा एक भी गोल नहीं होने के कारण रेफरी ने ट्राईब्रेकर के निर्माण के बाद दल¨सहसराय की टीम ने बेगूसराय को 4-3 से हराकर एक दिवसीय ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 08 Jan 2015 01:16 AM (IST)
        

पुलिस ने खाद्यान्न से लदे ट्रैक्टर को जब्त किया

रोसड़ा, संस : रोसड़ा पुलिस ने मंगलवार की शाम कालाबाजारी की आशंका पर खाद्यान्न से लदे एक ट्रैक्टर को जप्त कर थाना ले आई। बीआर-09ई-7395 नंबर के उक्त ट्रैक्टर पर 140 बोरा बिहार राज्य खाद्य निगम का चावल लदा था। प्राप्त जानकारी के अनुसार मब्बी -सिहमा पथ पर पुलिस द्वारा ट्रैक्टर को रोक कर खाद्यान्न से सम्बन्धित कागजात मांगे जाने पर जब चालक ने कागजात प्रस्तुत नहीं किया तो तो उसे थाना ले आई। पूछे जाने पर चा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 08 Jan 2015 01:16 AM (IST)
        

यूरिया की कालाबाजारी पर लगे रोक

रोसड़ा, संस : जदयू तकनीकी प्रकोष्ठ के जिला उपाध्यक्ष दिलीप कुमार झा ने जिलाधिकारी एवं अनुमंडलाधिकारी को पत्र लिख कर यूरिया खाद की कालाबाजारी पर रोक लगाने की मांग की है। उन्होंने सम्पूर्ण जिला में यूरिया खाद के लिए किसानों को एक से दूसरे दुकान पर भटकना बताते हुए कहा है कि खुदरा विक्रेता के पास यूरिया उपलब्ध नहीं रहने से किसानों की परेशानी काफी बढ़ गई है। और कृषि कार्य प्रभावित हो रहा है। जदयू नेता न... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 08 Jan 2015 01:15 AM (IST)
        

डीडीटी छिड़काव कर्मियों ने किया घेराव

समस्तीपुर : गोप गुट चिकित्सा संघ के बैनर तले डीडीटी छिड़काव कर्मियों ने बुधवार को पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत जिला मलेरिया पदाधिकारी का घेराव किया। मौके पर सभा भी हुई। इसे संबोधित करते हुए आंदोलनकारियों ने कहा कि स्वास्थ्य प्रशासन और जिला प्रशासन की मनमानी के कारण उच्च न्यायालय एवं सरकार के स्पष्ट आदेश होने के बावजूद भी छिड़कावकर्मियों को सरकारी नौकरी से वंचित किया जा रहा हैं। यदि बात नहीं मान... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 08 Jan 2015 01:15 AM (IST)
        

यूरिया खाद का वितरण

हसनपुर, संस : बाजार के विभिन्न लाइसेंसी खाद दुकानों पर बुधवार को भी यूरिया खाद का वितरण किया गया। मछुआपट्टी स्थित फर्टिलाईजर सेंटर के प्रोपराईटर दिलिप कुमार अग्रवाल ने अपनी दुकान पर किसानों को लंबी कतारें लगाकर सरकारी निर्धारित मूल्य पर युरिया खाद का वितरण किया। वहीं नेहा ट्रैडर्स, जगदम्बा ट्रेर्डस पर भी किसानों के बीच खाद का वितरण किया गया। इस ओर किसानों ने कहा कि यहां भी अधिक दर पर राशि ली गई। ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 08 Jan 2015 01:14 AM (IST)
        

समस्तीपुर में बनेगा ओल्डऐज होम

- पटोरी व ताजपुर को नगर पंचायत बनाने का भेजा जाएगा प्रस्ताव - गलत बन रहा विकलांगता प्रमाण पत्र - बीडीओ मुखिया के साथ बैठककर योजनाओं को पूरा करेंफोटो : 7 एसएएम 06, 07 जासं, समस्तीपुर : समस्तीपुर में ओल्डऐज होम बनाया जाएगा। इसके लिए जमीन की जरूरत है। जिलाधिकारी एम रामचंद्रुडु ने बुधवार को जिला समन्वय समिति एवं विकास की बैठक में सभी बीडीओ को अपने-अपने क्षेत्र में 60 वर्ष से ऊपर से लोगों का स... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 08 Jan 2015 01:14 AM (IST)
        

आरएसएस की रोसड़ा जिला कमेटी गठित

रोसड़ा, संस : राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ रोसड़ा जिला कमेटी का पुर्नगठन करते हुए पदधारकों के नामों की घोषणा की गई है। संघ की ²ष्टि में रोसड़ा को पूर्व से ही जिला गठित किया जा चुका है। विगत दिनों ताजपुर में सम्पन्न हुए आरएसएस के उत्तर बिहार कार्यकत्र्ता बैठक में पदाधिकारियों की घोषणा की गई। जिसमें विजल महतो को जिला संघ चालक एवं रंजीत कुमार को जिला कार्यवाह मनोनित किया गया। वहीं देवेन्द्र महतो को सह का... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 08 Jan 2015 01:14 AM (IST)
        

छह चिकित्सा पदाधिकारी के वेतन पर रोक

समस्तीपुर, संवाद सहयोगी : कार्य में लापरवाही बरतने के आरोप में छह प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी के वेतन पर रोक लगा दी गई है। सरकार के उप सचिव अनिल कुमार ने सिविल सर्जन से परिवार कल्याण कार्यकर्ता, प्रखंड प्रसार प्रशिक्षक, जिला उप मास मीडिया पदाधिकारी एवं जिला मास मीडिया पदाधिकारी के स्वीकृत बल, कार्यरत बल एवं रिक्त पदों की अद्यतन स्थिति से अवगत कराने की मांग की थी। सिविल सर्जन ने सभी प्रभारी चिकित्स... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 08 Jan 2015 01:14 AM (IST)
        

सड़क जाम का निर्णय

विद्यापतिनगर, संस : प्रखंड के विभिन्न पंचायतों में जनवितरण प्रणाली विक्रेताओं द्वारा की जार रही मनमानी के विरोध में सामाजिक न्याय संघर्ष मोर्चा व भाकपा माले के संयुक्त बैनर तले 23 जनवरी को सडक जाम व धरना प्रदर्शन किया जाएगा। उक्त आशय की जानकारी देते हुए जिला पार्षद सह भाकपा माले नेता ब्रजकिशोर ¨सह चौहान ने बताया कि आगामी 23 को प्रखंड मुख्यालय के विभिन्न सडकों को जाम कर धरना प्रदर्शन किया जाएगा।... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 08 Jan 2015 01:14 AM (IST)
        

गोपालपुर की टीम छह विकेट से पराजित

विद्यापतिनगर, संस : उच्चतर माध्यमिक विद्यालय मऊ बाजिदपुर के दक्षिण मैदान में आयोजित विद्यापति क्रिकेट कप प्रतियोगिता के पांचवे लीग मैच में समस्तीपुर ने गोपालपुर को 6 विकेट से पराजित कर दिया। टॉस गवांकर पहले खेलते हुए गोपालपुर की टीम ने निर्धारित 16 ओवरों में छह विकेट खोकर 157 रनों का स्कोर बनाया। गोपालपुर की ओर से पिन्टु ने चार छक्के व चार चौके की सहायता से 60 रन बनाये। वहीं केशव 21 रन, जितेन्द्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 08 Jan 2015 01:14 AM (IST)
        

अधिकारियों को सौंपी प्रश्नावली, मांगा जवाब

जासं, समस्तीपुर : बिहार विधानसभा अनुसूचित जाति कल्याण समिति बुधवार को समस्तीपुर पहुंची। समिति ने जिला अतिथिगृह में अधिकारियों के साथ बैठक पर उन्हें प्रश्नावली सौंपी है। प्रश्नवली पर जवाब मांगा गया है। प्रश्नावली के जवाब की समीक्षा गुरुवार को समिति की आयोजित बैठक में होगी। समिति के द्वारा जिले में अनुसूचित जाति,जनजाति के विकास एवं कल्याण के लिए चलाई जा रही योजनाओं धरातल पर समीक्षा करेगी। समिति में ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 08 Jan 2015 01:14 AM (IST)
        

शराब के नशे में डाक्टर ने प्रभारी को पीटा!

समस्तीपुर, संस : प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र कल्याणपुर के चिकित्सा पदाधिकारी डा. मिथिलेश ठाकुर ने प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डा. शिवनाथ शरण के सरकारी आवास में घुसकर मारपीट की। इस संबंध में डा. शरण ने सिविल सर्जन डा. गिरिन्द्र शेखर ¨सह से लिखित शिकायत कर न्याय की मांग की है। सीएस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए आरोपी चिकित्सक से स्पष्टीकरण पूछा है। बता दें कि 2 जनवरी को प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी प्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 07 Jan 2015 06:57 PM (IST)
        

.. और शिक्षक की भूमिका आ गए एएसपी

जासं, समस्तीपुर : करीब दिन के साढ़े ग्यारह बजे थे। प्रशिक्षु आईपीएस आनंद कुमार की सरकारी गाड़ी सीधे हकीमाबाद पंचायत के वार्ड पांच पर पहुंची। मुख्य सड़क पर ज्योंही उनकी गाड़ी रूकी। आस-पड़ोस के लोग उस वाहन को देखकर भौंचक। अरे यहां तो कुछ भी नहीं हुआ है। पुलिस क्यों पहुंची? लेकिन यह क्या पैदल ही वे आम की गाछी की ओर जा रहे थे। अचानक से वे वहां चल रहे एक सरकारी विद्यालय पर पहुंचे। जहां पूरी तन्मयता से शिक्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 06 Jan 2015 10:00 PM (IST)
        

पंस की बैठक में पारित हुई कई योजनाएं

मोहनपुर, संस : प्रखंड सूचना भवन में पंस की बैठक मंगलवार को गहमागहमी के बीच हुई। अध्यक्षता प्रमुख दिलीप राय ने की। बीडीओ सह कार्यपालक पदाधिकारी जियाउल हक एवं विधायक अजय कुमार बुलगानीन की उपस्थित में कई योजनाओं पर विस्तृत चर्चा की गई। तथा योजानाओं को पारित भी किया गया। सभा के प्रारंभ में गत बैठक की संपुष्टि करने के क्रम में पूर्व प्रमुख कमलेश राय ने यह सवाल उठाया कि चापाकल कि योजनाएं किसी खास पंचायत... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 06 Jan 2015 09:44 PM (IST)
        

आवेदनों का हुआ सत्यापन

समस्तीपुर : श्रम अधीक्षक कार्यालय में कर्मकार कल्याण बोर्ड योजना के अंतर्गत श्रमिकों के आवेदनों का सत्यापन हुआ। समिति के समक्ष 423 आवेदनों को प्रस्तुत किया गया। इसमें 376 आवेदन स्वीकृत हुए, 47 आवेदनों को अस्वीकृत किया गया। बैठक में श्रम अधीक्षक शिवनाथ पांडेय सहित कल्याणपुर, रोसड़ा, सरायरंजन, विद्यापतिनगर, नगर के श्रम प्रवर्तन पदाधिकारी अलावे सीटू नेता रघुनाथ राय, सुखलाल यादव, राम लखन शर्मा व राम वि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 06 Jan 2015 09:34 PM (IST)
        

उत्तर बिहार में बढ़ सकती है ठंड

पूसा, संस : राजेंद्र कृषि विश्वविद्यालय मौसम ने 7 से 11 जनवरी तक के पूर्वानुमान में कहा गया है कि उत्तर बिहार के जिलों में आसमान में कभी-कभी हल्के बादल देखे जा सकते है। हालांकि आमतौर पर मौसम के शुष्क रहने का अनुमान है। रात एवं सुबह में कोहरा लग सकता है। इस दौरान औसतन 04 से 08 किमी प्रति घंटा की गति से 08 को पुरवा हवा तथा उसके बाद पछिया हवा चलने की संभावना है। इस बीच सापेक्ष आ‌र्द्रता सुबह में करीब... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 06 Jan 2015 09:33 PM (IST)
        

यूको बैंक ने मनाया स्थापना दिवस

रोसड़ा, संस : यूको बैंक का 72वां स्थापना दिवस मंगलवार को समारोह पूर्वक मनाया गया। महावीर चौक स्थित बैंक के स्थानीय शाखा में शाखा प्रबंधक अर्चना कुमारी द्वारा केक काटकर समारोह का विधिवत शुभारंभ किया गया। मौके पर बैंक कर्मी पीके मेहता, अर्जुन ठाकुर, नील कमल, रंधीर कुमार, रवि कुमार, सूरज कुमार, अर¨वद्र चौधरी एवं मुन्ना प्रसाद तथा स्टेट बैंक कर्मी गीतांजलि के अलावा शिक्षाविद कृष्ण कुमार चौधरी, व्यवसायी... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 06 Jan 2015 09:31 PM (IST)
        
(News from Samastipur, Bihar)
« Previous | 7 | 8 | 9 | 10 | 11 | 12 | 13 | 14 | 15 | Next »
यह भी देखें