« Previous | 7 | 8 | 9 | 10 | 11 | 12 | 13 | 14 | 15 | Next »

समस्तीपुर

पूर्णिया से गायब लड़की खानपुर में मिली, दलाल व खरीददार भी धराए

खानपुर, संस : पूर्णिया के रुपौली थाना क्षेत्र से गायब लड़की को खानपुर थाना क्षेत्र के खराज गांव से बरामद कर लिया गया है। इस क्रम में लड़की को बेचने वाले दलाल शंभू यादव समेत खरीददार जयराम यादव को भी पुलिस ने दबोच लिया। जानकारी के अनुसार, गायब लड़की के भाई ने रुपौली थाने में अपनी बहन के गायब करने की एक प्राथमिकी दर्ज कराई थी। जिसमें आसपास के ही छह लोगों को आरोपित किया था। नामजद लोगों से रुपौली पुलिस... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Apr 2015 06:40 PM (IST)
        

मुख्यमंत्री ने मिथिला डेयरी को किया सम्मानित

जासं, समस्तीपुर : पटना के श्रीकृष्ण मेमोरियल हॉल में स्टेट को-ऑपरेटिव मिल्क फेडरेसन लि., पटना (कॉम्फेड) को 32वें स्थापना दिवस पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मूल्यांतर राशि का चेक प्रदान कर सम्मानित किया। चेक राशि 73.36 लाख रुपये मिथिला दुग्ध संघ (2014-15) प्रबंध निदेशक डीके श्रीवास्तव को सौंपा गया। इनपुट कार्यक्रम के क्रियान्वयन के क्षेत्र में मिथिला दुग्ध उत्पादक सहकारी संघ लिमिटेड, समस्तीपुर को... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 04:43 AM (IST)
        

ईश्वर करूण सम्मानित, साहित्यकारों में हर्ष

- चेन्नई में ¨हदी की अनवरत सेवा व प्रचार-प्रसार के लिए मिला सम्मान मोहनपुर, संस : गीतकार ईश्वर करूण को ¨हदी प्रचार सभा द्वारा सम्मानित किया गया है। उनको यह सम्मान चेन्नई में ¨हदी की अनवरत सेवा व प्रचार-प्रसार के लिए दिया गया है। सम्मान प्रचार सभा के 100वें राष्ट्रीय सेमिनार में प्रदान किया गया। उनके सम्मानित होने पर साहित्यकारों में खुशी है। गीतकार के सम्मानित होने पर कथाकार युगल, गीतकार राजमणि र... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 01:09 AM (IST)
        

स्कूली छात्रों ने किया सड़क जाम

ताजपुर, संस : प्रखंड क्षेत्र के कोठिया पंचायत के उमवि बढ़ई टोल और राजकीय मध्य विद्यालय कोठिया के छात्रों ने राजधानी रोड को कोठिया में घंटों जाम रखा। छात्र विद्यालय परित्याग प्रमाण पत्र देने तथा उस पर एचएम का हस्ताक्षर करने के एवज में 100 रुपये मांगे जाने का आरोप लगा रहे थे। छात्रों का कहना था कि जो छात्र राशि नहीं देते थे उनको देने में टाल -मटोल किया जाता था। नामांकन कराने में कठिनाई हो रही थी। इस... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 01:09 AM (IST)
        

शिक्षकों के समर्थन में उतरे जनप्रतिनिधि

जासं, समस्तीपुर : वेतनमान की मांग को लेकर दसवें दिन भी शिक्षकों का आंदोलन जारी रहा। शिक्षकों के आंदोलन के समर्थन में जनप्रतिनिधि भी उतरने लगे हैं। शनिवार को बहादुरपुर बीआरसी आयोजित धरना में भाग लेने सामाजिक कार्यकर्ता व जनप्रतिनिधि भी पहुंचे। धरना को संबोधित करते हुए भाजपा किसान मोर्चा के प्रदेश उपाध्यक्ष रामसुरमन ¨सह ने कहा कि सरकार शिक्षकों के धैर्य की परीक्षा नहीं ले। गरीब, दलित, वंचित समूह क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 01:09 AM (IST)
        

रेल कारखाना के अस्तित्व पर संकट

जासं, समस्तीपुर : समस्तीपुर रेल कारखाना फिर अस्तित्व के संकट से जूझ रहा है। नतीजतन विगत छह माह से सामग्री के अभाव में कारखाना में निर्माण कार्य बाधित है। वहीं करीब 15 से 20 वर्षों में कर्मचारियों की प्रोन्नति नहीं हुई है। इससे कामगारों के माथे पर ¨चता की लकीर खींचने लगी है। समस्या को देखते हुए समस्तीपुर रेल विस्तार विकास मंच के संयोजक शत्रुध्न प्रसाद पंजी ने मई से चरणबद्ध आंदोलन की चेतावनी दी है। ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 01:09 AM (IST)
        

पंचायत सचिव और मुखिया पर प्राथमिकी

शिवाजीनगर, संस : डीएम के निर्देश पर बीडीओ संजीव कुमार ने मधुरापुर के पंचायत सचिव मिथलेश ¨सह व मुखिया राजेश कुमार पासवान के विरुद्ध हथौरी थाने प्राथमिकी दर्ज कराई है। प्राथमिकी में पंचायत भवन को विभागीय सूचना दिए बगैर तोड़ने व सरकारी कार्य में बाधा पहुंचाने का आरोप लगाया है। मामले में पुलिस जांच में जुटी है। इससे पूर्व भी उप मुखिया रामाकांत सहनी द्वारा न्यायालय में दायर परिवाद के अधार पर थाने में ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 01:09 AM (IST)
        

सेमिनार में जिले के ऐतिहासिक विरासत पर चर्चा

जासं, समस्तीपुर : विमेंस कॉलेज में शनिवार को इतिहास विभाग द्वारा 'समस्तीपुर जिले की सांस्कृतिक विरासत : एक अवलोकन' विषय पर सेमिनार का आयोजन किया गया। इस मौके पर पुरातात्विक चीजों की प्रदर्शनी भी लगाई गई। उद्घाटन करते हुए प्रधानाचार्य डा. मीना प्रसाद ने कहा कि जिले में कई ऐतिहासिक स्थल हैं। यहां की ऐतिहासिक विरासत समृद्ध रही है। उन्होंने छात्राओं को ऐतिहासिक भ्रमण पर जाने तथा पुरातात्विक स्थलों ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 01:09 AM (IST)
        

वेतनमान की मांग लेकर शिक्षकों ने रखा उपवास

- कहा- शिक्षकों की मांग मानकर तुड़वाए हड़ताल जासं, समस्तीपुर : वेतनमान को लेकर शिक्षकों का आंदोलन लगातार जोड़ पकड़ता जा रहा है। एक-एक कर सभी गुट व संघ आंदोलन में कूद चुके हैं। बिहार अराजपत्रित प्रारंभिक शिक्षक ने शनिवार को अपने राज्यव्यापी आंदोलन के तहत समान वेतनमान की मांग को लेकर बिहार अराजपत्रित कर्मचारी महासंघ स्थल पर एक दिवसीय उपवास रखकर धरना दिया। शिक्षकों ने एक स्वर से शिक्षकों की जायज मांगो... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 01:09 AM (IST)
        

छात्राओं को मिली पोशाक की राशि

जासं, समस्तीपुर : बिहार शताब्दी मुख्यमंत्री बालिका पोशाक योजना की राशि का वितरण शनिवार को बीआरबी कॉलेज में छात्राओं के बीच विधान पार्षद रोमा भारती के द्वारा किया गया। छात्राओं को एक-एक हजार रुपये का चेक दिया गया। अध्यक्षता प्रधानाचार्य डा. शंभू प्रसाद यादव ने की। धन्यवाद ज्ञापन प्रो. केके ¨सह ने किया। संचालन प्रो. रमेश झा ने किया। मौके पर प्रो. अमरेन्द्र प्रसाद यादव, प्रो. रामनरेश मिश्र विकल, प्रो... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 01:09 AM (IST)
        

शिक्षक आंदोलन : चार दिनों से मूल्यांकन कार्य ठप

जासं समस्तीपुर : बिहार माध्यमिक शिक्षक का समान काम के बदले समान वेतनमान, नियोजित शिक्षकों के लिए पारदर्शी सेवा शर्त नियमावली का निर्माण आदि मांगों को लेकर चौथे दिन भी धरना जारी रहा। संघर्षरत शिक्षकों ने संकल्प लिया कि राज्य संघ के आह्वान पर शिक्षक मूल्यांकन तथा परीक्षा कार्य से अपने को अलग रखेंगे उसका पूरी तरह बहिष्कार करेंगे। शिक्षकों के बहिष्कार के कारण जिले में मैट्रिक तथा इंटरमीडिएट का मूल्यां... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 01:09 AM (IST)
        

शिक्षकों का प्रदर्शन जारी

जेएनएन, कल्याणपुर : नियोजित शिक्षकों का हड़ताल दसवें दिन भी जारी रहा। इस दौरान प्रदर्शन करते हुए शिक्षकों ने जमकर नारेबाजी करते हुए प्रखंड के विद्यालयों में तालाबंदी जारी रखने का ऐलान किया। बाद में धरना पर बैठ सभा का आयोजन किया। शिक्षक नेता युगेश्वर राय ने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि समान काम के लिए समान वेतन देने में क्या हिचक रही है सरकार। वक्ताओं में फरीदा खातून, कुमारी कल्पना, श्वेता कुम... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 01:09 AM (IST)
        

वाट्सएप पर शेयर की स्मृति ईरानी की अश्लील फोटो, रिपोर्ट दर्ज

ljp leader share the nude pix of Smriti Irani

समस्तीपुर। केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी की अश्लील फोटो वाट्सऐप पर शेयर करने के आरोप में लोकजनशक्ति पार्टी (लोजपा) के नेता के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई है। बीजेपी ने समस्तीपुर के एसपी से इसकी शिकायत करते हुए मामले में लोजपा के नगर अध्यक्ष उमाशंकर मिश्रा को मुख्य आरोपी बनाया है। पुलिस इस मामले में लोजपा के कई नेताओं से पूछताछ कर रही है। समस्तीपुर में बीते कुछ वक्त से दोस्ती नाम के वॉट्सऐप ग्र्रुप प... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 04:02 PM (IST)
        

आम लोगों को भड़काने से परहेज करे सरकार

जासं, समस्तीपुर : नियोजित शिक्षकों का हड़ताल नौवें दिन भी जारी रहा। शिक्षकों ने बीआरसी पर धरना दिया। स्कूलों में पठन-पाठन तथा मध्याह्न भोजन ठप रहा। बहादुरपुर बीआरसी पर आयोजित धरना को संबोधित करते हुए शिक्षक नेताओं ने कहा कि सरकार जनता को भड़काने से बाज आए तथा शिक्षकों की समस्याओं का अविलंब निराकरण करें। आवश्यकता पड़ने पर उग्र आंदोलन तथा जेल भरो अभियान चलाया जाएगा। वक्ताओं ने कहा कि पड़ोसी राज्यों में ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 01:42 AM (IST)
        

अवैध वसूली को ले ऑटो चालक संघ ने की सभा

सरायरंजन,संस : भगवतपुर दुर्गा स्थान में शुक्रवार को बिहार स्टेट ऑटो चालक संघ (सीटू) के प्रखंड कमेटी की आक्रोशपूर्ण सभा हुई। सभा में मुख्य रूप से सरैया पुल चौक पर अवैध तरीके से ऑटो स्टैंड का निर्माण करने एवं चालकों को डरा-धमका की जबरन पांच से दस रुपये तक वसूलने पर रोष जताया। संघ के जिला महामंत्री डॉ. एसएमए इमाम ने परिवहन सुरक्षा कानून 2014 को जनविरोधी बताते हुए उसके विरुद्ध 30 अप्रैल को आयोजित भार... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 01:42 AM (IST)
        

बीडीओ व लेखापाल को सिखाए फंड मैनेजमेंट

जासं, समस्तीपुर : डीडीसी रमेश कुमार शर्मा ने जिले के सभी बीस प्रखंडों के बीडीओ तथा एकाउंटेंट को शुक्रवार को फंड मैनजमेंट सिस्टम के बारे में विस्तार से बताया। समारहणालय में आयोजित बैठक में उन्होंने कहा कि मनरेगा के मजदूरों को ई-एफएमएस के जरिए पेमेंट किया जाएगा। बीडीओ तथा एकाउंटेंट से अधिक से अधिक एफटीओ जेनरेट करने को कहा। जितना ज्यादा एफटीओ जेनरेट होगा राशि उसी हिसाब से मिलेगी। अब मनरेगा के जॉब क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 01:42 AM (IST)
        

शहर की सफाई व्यवस्था हो सु²ढ़ : एसडीओ

रोसड़ा, संस : नगर पंचायत कार्यालय पर शुक्रवार की सुबह पहुंचे एसडीओ ने सफाई कर्मियों की जमकर क्लास लगाई। उन्होने शहर की सफाई व्यवस्था को सुदृढ़ बनाने की आवश्यकता जताते हुए कर्मियों को समय पर आकर कार्य निष्पादित करने का निर्देश दिया। सुबह 6 बजे ही नपं कार्यालय पर पहुंच उन्होंने सफाई व्यवस्था की रूपरेखा का विस्तृत जायजा लिया तथा मौके पर मौजूद सफाई का जिम्मा संभाले एजेंसी यूनिक क्रिएटीव सोसायटी के नीरज... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 01:42 AM (IST)
        

पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर की मनाई जयंती

जासं, समस्तीपुर : शुक्रवार को जदयू एवं राजद ने पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर की जयंती समारोह पूर्वक मनाई। उनके तैल चित्र पर माल्यार्पण किया गया। उन्हें समाजवादी विचारक बताते हुए उनके पदचिह्नों पर चलने का संकल्प लिया। मौके पर स्थानीय लोहिया आश्रम में जयंती समारोह का आयोजन जदयू जिलाध्यक्ष सह पूर्व सांसद अश्वमेघ देवी की अध्यक्षता में मनाई गई। इसमें पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर के तैल चित्र पर माल्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 01:42 AM (IST)
        

लोडेड पिस्तौल के साथ युवक गिरफ्तार

रोसड़ा, संस : संवेदक रामशंकर महतो के पुत्र पर गोली चलाने वाले अपराधी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। उसकी निशानदेही पर थाना के मब्बी स्थित घर से लोडेड देशी रिवाल्वर बरामद किया है। पूछताछ के क्रम में गिरफ्तार अपराधी ने संवेदक पुत्र अमरेश कुमार की हत्या के लिए जेल में बंद रोसड़ा के रतन प्रसाद कश्यप द्वारा दो लाख की सुपारी दिए जाने की जानकारी दी है। बाइक चोरी मामले में पूर्व में जेल जा चुके कारी यादव... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 01:42 AM (IST)
        

103 केंद्रों पर नहीं बंटा टेकहोम राशन

जासं, समस्तीपुर : मार्च माह में जिले के 103 आंगनबाड़ी केंद्रों पर टेक होम राशन का वितरण नहीं किया गया है। 3501 संचालित आंगनबाड़ी केंद्रों में से 3398 केंद्रों पर टेक होम राशन का वितरण किया गया। शेष केंद्रों पर आवंटन नहीं रहने या बैंक से राशि की निकासी नहीं होने से टेक होम राशन का वितरण नहीं किया गया। ये बातें आइसीडीएस की समीक्षात्मक बैठक में सामने आई हैं। जिलाधिकारी एम. रामचंद्रुडु ने निर्देश दिया... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 01:42 AM (IST)
        
(News from Samastipur, Bihar)
« Previous | 7 | 8 | 9 | 10 | 11 | 12 | 13 | 14 | 15 | Next »
यह भी देखें