Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 26,2014
« Previous | 7 | 8 | 9 | 10 | 11 | 12 | 13 | 14 | 15 | Next »

समस्तीपुर

मतदाताओं से लगातार संपर्क बनाएं

पूसा, संस : भारतीय जनता पार्टी द्वारा बिहार के विकास के लिए घोषित कार्यक्रम बिहार बचाओ बिहार बनाओ के तहत पूसा प्रखंड के विष्णुपुर बथुआ पंचायत में लोगों की एक बैठक हुई। बैठक की अध्यक्षता पंचायत अध्यक्ष विजय कुमार शर्मा ने किया। सभा को संबोधित करते हुए मंडल भाजपा अध्यक्ष ध्रुव कुमार पाठक ने कार्यकर्ताओं को कार्यक्रम की सफलता के लिए धन्यवाद दिया। कहा कि विधानसभा चुनाव को देखते हुए सभी कार्यकर्ता अपने... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 15 Oct 2014 06:48 PM (IST)
        

एक महीने बाद अपहृता मिली

वारिसनगर, संस. : थाना क्षेत्र के रघुनाथपुर गाव से एक माह पूर्व अपहृत नाबालिग लड़की को पुलिस ने बुधवार को मकसूदपुर गाव से बरामद किया। ज्ञात हो कि रघुनाथपुर गाव के देवनारायण साह ने 4 सितंबर को गणेश पूजा पूजा देखने गई अपनी 17 वर्षीया नाबालिग पुत्री के अपहरण की प्राथमिकी थाने में दर्ज कराई थी। इसमें बगल के गाव मकसूदपुर के जितेन्द्र सिंह के पुत्र रवि कुमार सिंह को नामजद करते हुए शादी की नीयत से बहला फु ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 15 Oct 2014 06:47 PM (IST)
        

मंत्री ने किया निरीक्षण

मोरवा, संस.: प्रखण्ड की सारंगपुर पश्चिमी पंचायत स्थित आंगनबाड़ी केंद्र संख्या 69 पर बुधवार को पशुपालन एवं मत्सय मंत्री वैद्यनाथ सहनी एवं जिला परियोजना अधिकारी ने अचानक पहुंचे। दोनों ने केंद्र का औचक निरीक्षण किया। सेविका रीना कुमारी, सहायिका प्रभा कुमारी ने सीडीपीओ पर 1600 रुपये प्रति महीना लेने का आरोप लगाया। कहा कि पीआर रजिस्टर पर एक हस्ताक्षर से ही पोषाहार का उठाव कर लिया गया है। निरीक्षण में आं... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 15 Oct 2014 06:45 PM (IST)
        

मतदान केंद्र बदले जाने को ले आक्रोश

हसनपुर, संस : पैक्स चुनाव की प्रक्रिया में गड़बड़ी को लेकर लोगों का आक्रोश चरम पर है। मतदान केंद्र बदले जाने के विरोध में प्रखंड के हसनपुर खखवा पथ को कुर्वन गाव के समीप परिदह पंचायत के लोगो ने जाम कर दिया और प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। इस अवसर पर लोगों ने धरना भी दिया। जिसका नेतृत्व पंचायत के मतदाताओं ने किया। धरना कर रहे लोगों का आरोप था कि स्थानीय प्रशासन ने जानबूझकर परिदह का मतदान केंद्र ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 15 Oct 2014 06:44 PM (IST)
        

हसनपुर में गायत्री महायज्ञ शुरू

हसनपुर, संस : अखिल भारतीय विश्व गायत्री परिवार हरिद्वार के तत्वावधान में समाज कल्याण एवं देश की उन्नति के लिए प्रखंड के मध्य विद्यालय भगोत के समीप बाध के किनारे तीन दिवसीय नौ कुंडीय गायत्री महायज्ञ का आयोजन किया गया। महायज्ञ के पहले दिन भव्य कलश यात्रा निकाली गई। पहले दिन संगीत के माध्यम से लोगों में सदभाव पैदा करने व सुख शाति देने को अराधना की गई। शाम से प्रवचन कार्यक्रम आयोजित की जाएगी। हरिद्वा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 15 Oct 2014 06:42 PM (IST)
        

बीडीओ ने किया विद्यालय का निरीक्षण, गायब मिले शिक्षक

हसनपुर, संस : प्रखंड के उत्क्रमित मध्य विद्यालय मल्हीपुर का औचक निरीक्षण बीडीओ प्रेम कुमार यादव ने किया। निरीक्षण के क्रम में विद्यालय में कार्यरत तेरह शिक्षकों में छह शिक्षक ही उपस्थित पाए गए। शेष गायब मिले। वहीं विद्यालय में मध्याह्न भोजन भी बंद पाया गया। दुर्गा पूजा के बाद से ही यहां मध्याह्न भोजन बंद है। बीडीओ ने बताया कि निरीक्षण के दौरान विद्यालय में छात्रों की संख्या भी कम पाई गई है। बीईओ क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 15 Oct 2014 06:41 PM (IST)
        

समस्तीपुर के सरायरंजन में ठनका गिरा, एक की मौत

aakshiye bijli fall in smastipur

समस्तीपुर! सरायरंजन के खेतापुर में वज्रपात से एक युवक की मौत हो गई।बताया गया है कि ग्रामीण मनोज सहनी (38) खेतापुर मंगलवार की देर रात पेशाब करने घर से निकला था। इसी बीच अचानक वज्रपात की चपेट में आ गया। नतीजतन तत्काल उसकी मौत हो गई। PREVIOUSNEXT हुदहुद से बिहार में बर्बाद हो गई धान की फसल और पढ़ें »

Updated on: Wed, 15 Oct 2014 10:11 AM (IST)
        

सीएम के हेलीकॉप्टर को लगाना पड़ा धक्का

जासं, समस्तीपुर : मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी की समस्तीपुर यात्रा के दौरान मंगलवार को उस वक्त हलचल मच गई जब सरकारी हेलीकॉप्टर पटेल मैदान में निर्धारित पिच (हेलीपैड) से अलग उतर गया। बताया गया कि विपरीत दिशा से हवा चलने के कारण यह समस्या उत्पन्न हुई। हेलीकॉप्टर के पायलट ने पिच से अलग उसे लैंड करा दिया। इसके बाद हेलीकॉप्टर को सावधानी से धक्का देकर हेलीपैड पर लाया गया। लौटते वक्त मुख्यमंत्री का हेलीकॉ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 14 Oct 2014 10:30 PM (IST)
        

राजतिलक होना था, 'राम' को हो गया वनवास

जासं, समस्तीपुर : राजा राम के वनवास से बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के इस्तीफे की तुलना करते हए बिहार विधान परिषद के सदस्य राणा गंगेश्वर सिंह ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इस्तीफा देकर त्याग की परिभाषा दी। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार ने बिहार के विकास के लिए क्या नहीं किया। लेकिन जब राजतिलक का वक्त आया तो 'राम' को वनवास हो गया। लोकसभा चुनाव में जनता के जनादेश का उन्होंने मा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 14 Oct 2014 10:30 PM (IST)
        

पति की हत्या में लिप्त पत्नी को जेल, प्रेमी की खोज

दलसिंहसराय, संस. : दलसिंहसराय थानाक्षेत्र के पगड़ा गांव में हत्या के बाद फेंके गए शव की पहचान के बाद पुलिस ने मामले में युवक की पत्नी को उसके गांव बाजितपुर बंबइया से गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। इस संदर्भ में स्थानीय थाने में काण्ड संख्या-188/14 के तहत दर्ज हत्याकांड के मामले की जांच के बाद पुलिस ने उसकी पत्नी राम कुमारी देवी को अप्राथमिकी अभियुक्त बनाया था। उपरोक्त जांच रिपोर्ट के आधार पर पुलिस ने... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 14 Oct 2014 10:30 PM (IST)
        

विधान पार्षद ने राम के वनवास से की नीतीश के इस्तीफे की तुलना

समस्तीपुर। राजतिलक होना था राम को हो गया वनवास। राम के वनवास से बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के इस्तीफे की तुलना करते हए बिहार विधान परिषद के सदस्य राणा गंग्शेवर सिंह ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इस्तीफा देकर त्याग की परिभाषा दी। उन्होंने बिहार के विकास के लिए क्या नहीं किया। लेकिन, जब राजतिलक का वक्त आया तो वनवास हो गया। लोक सभा चुनाव में जनता के जनादेश का उन्होंने मा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 14 Oct 2014 04:46 PM (IST)
        

दवा के अभाव में मरीज की मौत पर नपेंगे कमिश्नर,डीएम व सीएस: मुख्यमंत्री

समस्तीपुर।मुख्यमंत्री जीतन राम माझी ने कहा है कि यदि किसी भी अस्पताल में भर्ती मरीज की मौत दवा की कमी के कारण होती है तो इसके लिए सीधे कमिश्नर डीएम व सीएस जिम्मेदार माने जाएंगे। दवा आपूर्ति करने वाली पुरानी एजेंसियों से करार निरस्त कर दिया गया है । केंद्र सरकार की ओर से स्वीकृत एजेंसी दवा की आपूर्ति करेगी। यदि इसमें देरी होती है तो सीएस सात दिनों के भीतर सरकार को सूचना देंगे। स्थानीय स्तर पर दवा क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 14 Oct 2014 04:03 PM (IST)
        

सरायरंजन में सेविका से अपराधियों दिनदहाड़े साढ़े 10 हजार लूटे

सरायरंजन, संस.: थाना क्षेत्र के सरायरंजन-बसढि़या मुख्य पथ पर झखरा के समीप सोमवार की दोपहर अपराधियों ने पिस्तौल के बल एक आगनबाड़ी सेविका से साढ़े 10 हजार रुपये लूट लिए। लूट की शिकार आगनबाड़ी सेविका ललिता देवी थाना क्षेत्र के वाजिदपुर मेयारी की रहनेवाली है। वह अपने पति उमेश महतो के साथ बाइक से सरायरंजन बाजार स्थित सेन्ट्रल बैंक से रुपये निकाल कर अपने घर लौटे रही थी। बताया गया है कि सेविका ने आगनबाड़ी क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 14 Oct 2014 02:09 AM (IST)
        

पिता से मारपीट कर छीने पंद्रह हजार

विभूतिपुर, संस : नरहन बाजार निवासी सत्यनारायण साह ने अपने पुत्र सहित अन्य पर मारपीट कर रुपये छीन लेने की प्राथमिकी दर्ज कराई है। प्राथमिकी में कहा गया है कि हमने अपने तीनों पुत्रों के बीच बंटवारे करने के लिए पंचायत बुलाया था। उक्त पंचायत में पुत्र जितेंद्र को अलग से 15 हजार रुपये देने का निर्णय सुनाया गया था। विगत 30 सितंबर को जब रुपये देने तथा बंटवारे के पेपर पर साइन करने के लिए कहा तो उसने हस्ता... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 14 Oct 2014 02:09 AM (IST)
        

विकलांग बच्चों को सुविधाएं देने को प्रशिक्षण शुरू

मोहिउद्दीननगर, संस. : पाच दिवसीय गैर आवासीय समावेशन मॉड्यूल आधारित प्रशिक्षण प्रखंड शिक्षा कार्यालय पर सोमवार से शुरू हो गया। शुक्रवार तक चलनेवाले इस प्रशिक्षण में विकलाग बच्चों के लिए कई प्रकार की सुविधाएं देने के गुर सिखाए गए। प्रशिक्षक सुशील कुमार पाडेय एवं रमेशचन्द्र कुल 40 प्रतिभागियों को प्रशिक्षण दे रहे हैं। इनमें अवनीश कुमार, सुनीता कुमारी, रीता कुमारी आदि प्रमुख रहे। प्रशिक्षण प्रभारी मो.... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 14 Oct 2014 02:09 AM (IST)
        

सभी पंचायतों में शाखा सम्मेलन का निर्णय

रोसड़ा, संस : भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी अंचल परिषद् रोसड़ा की बैठक स्थानीय पार्टी कार्यालय में सईद अंसारी की अध्यक्षता में हुई। बैठक के दौरान संगठनात्मक चर्चाओं के बीच आगामी 15 अक्टूबर को जिलाधिकारी के समक्ष खेत मजदूरों द्वारा आहुत प्रदर्शन में अधिक-से-अधिक संख्या में भाग लेने का निर्णय लिया गया। वहीं इस माह के अंत तक प्रखंड के सभी 16 पंचायतों में शाखा सम्मेलन करने का प्रस्ताव पारित करते हुए पंचायतवा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 14 Oct 2014 02:09 AM (IST)
        

साक्ष्य के अभाव में रिहा

दलसिंहसराय, संस : मुंसिफ सह प्रथम श्रेणी न्यायिक दण्डाधिकारी कृष्ण कुमार चौधरी ने अपने न्यायालय के विचारण वाद संख्या-01/14के सभी पाच अभियुक्तों को साक्ष्य के अभाव में सोमवार को रिहा करने का आदेश सुनाया। अभियोजन पदाधिकारी बृजनन्दन प्रसाद के अनुसार इस वाद के सूचक उजियारपुर थाना के चादचौर रामनगर निवासी रामाशीष दास के बयान पर 11 जून 2012 को एक प्राथमिकी दर्ज की गई थी। इसमें गाव के ही सोनेलाल दास, मनोज... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 14 Oct 2014 02:09 AM (IST)
        

रसोई गैस की खातिर लोगों ने किया हंगामा

ताजपुर, संस. : स्थानीय गैस एजेंसी कार्यालय पर सोमवार को गैस नहीं मिलने से आक्रोशित उपभोक्ताओं ने जमकर बबाल काटा। लोगों के हंगामे को देखते हुए एजेंसी के सभी कर्मी एजेंसी छोड़ भाग खड़े हुए। बबाल कर रहे उपभोक्ता गैस एजेंसी पर डेढ़ माह से अधिक समय बीत जाने के बाद भी गैस नहीं देने की शिकायत करने के बाद एजेंसी कर्मियों द्वारा दु‌र्व्यवहार किए जाने समेत कई गंभीर आरोप लगा रहे थे। लोगों द्वारा बवाल काटे जाने... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 14 Oct 2014 02:09 AM (IST)
        

मालवाहक ने ली अधिवक्ता की जान

जासं, समस्तीपुर : व्यवहार न्यायालय में कार्यरत अधिवक्ता जितेन्द्र चौधरी की मौत सोमवार को सड़क दुर्घटना में हो गई। यह घटना उस समय हुई जब वे एक साइकिल से दातुन खरीदने जा रहे थे। इसी क्रम में वीमेंस कालेज रोड के पास पीछे से आ रही एक मालवाहक ने उन्हें अपनी चपेट में ले लिया। गंभीरावस्था में पुलिस ने उन्हें सदर अस्पताल परिसर में भर्ती कराया गया। जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। घटना की सूचना... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 14 Oct 2014 02:09 AM (IST)
        

शिक्षक व कर्मी की अनुपस्थिति पर आक्रोश

रोसड़ा, संस : स्थानीय यूआर कालेज के शिक्षक एवं शिक्षकेत्तर कर्मचारियों द्वारा कार्यावधि में अनुपस्थित रहने पर अभाविप ने आक्रोश जताते हुए आदोलन की चेतावनी दी है। परिषद् के विभाग संयोजक विकास कुंवर एवं गौरव कुमार ने इससे संबंधित प्रधानाचार्य को सौंपे गये ज्ञापन में अविलंब सुधार करने अन्यथा आदोलन की चेतावनी दी है। परिषद् कार्यकत्ताओं ने कालेज के समय पर शिक्षक एवं कर्मचारियों के अनुपस्थित रहने के कारण ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 14 Oct 2014 02:09 AM (IST)
        
(News from Samastipur, Bihar)
« Previous | 7 | 8 | 9 | 10 | 11 | 12 | 13 | 14 | 15 | Next »
यह भी देखें