समस्तीपुर

  • बीएड छात्रों ने किया प्रदर्शन

            
    Updated on: Wed, 18 May 2016 11:15 PM (IST)

    समस्तीपुर। डीबीकेएन कॉलेज में अध्ययनरत बीएड कोर्स के शिक्षार्थियों ने बुधवार को मुख्य द्वार जाम कर प्रदर्शन किया। प्रदर्शन का नेतृत्व मंजेश कुमार ने किया। शिक्षार्थियों ने परीक्षा के नाम पर अवैध वसूली, नियमित वर्ग संचालित नहीं होने, भीषण गर्मी में भी पानी व पंखें का प्रबंध नहीं होने, प्रायोगिक वर्ग में कम अंक देने की धमकी देने का आरोप लगाते हुए प्राचार्य के खिलाफ नाराबाजी कर रहे थे। वहीं प्राचार्य... और पढ़ें »

  • शराब पर रोक लगाने में पुलिस की मदद करें:

            
    Updated on: Wed, 18 May 2016 11:14 PM (IST)

    समस्तीपुर समाज के लोगों को शराब पर पूर्ण प्रतिबंध लगाने के लिए पुलिस प्रशासन की मदद में आगे आना होगा, तभी क्षेत्र में दुर्घटना व अपराध पर लगाम लगेगा। यह बात स्थानीय जदयू विधायक सह विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार चौधरी ने बुधवार की दोपहर सरायरंजन में कार्यकर्ताओं से वार्ता के दौरान कही। श्री चौधरी ने कहा बिहार सरकार सूबे के विकास के लिए अग्रसर है, लेकिन जनसहयोग के बिना समाज एवं सूबे का विकास असंभव है। ... और पढ़ें »

  • पूसारोड में शांतिपूर्ण मतदान संपन्न

            
    Updated on: Wed, 18 May 2016 11:14 PM (IST)

    समस्तीपुर। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए बुधवार को मतदान हुआ। छिटफुट झड़प को छोड़कर आम तौर पर मतदान शांतिपूर्ण संपन्न हुआ। मतदान में आधी आबादी ने बढ़चढ़कर हिस्सा लिया। कैजिया विष्णुपुर के सामुदायिक भवन मतदान केंद्र संख्या 124 पर 105 वर्षीया महिला महिला खफसुरती देवी को उनके प्रपौत्र विवेक एवं अभिषेक ने ह्वील चेयर पर बैठाकर मतदान केंद्र तक लाया। जहां पीठासीन पदाधिकारी के सहयोग से उस अति बुजुर्ग महिला... और पढ़ें »

  • मतगणना कर्मियों को दिया गया प्रशिक्षण

            
    Updated on: Wed, 18 May 2016 11:13 PM (IST)

    समस्तीपुर : समाहरणालय सभाकक्ष में पंचायत आम चुनाव के मतगणना से संबंधित प्रशिक्षण राज्य स्तरीय मास्टर ट्रेनर मुकेश कुमार के द्वारा सभी जिला स्तरीय मास्टर ट्रेनरों को दिया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता जिला पंचायत राज पदाधिकारी अरविन्द कुमार किया एवं जिला उप निर्वाचन पदाधिकारी सोहैल अहमद ने विषय प्रवेश कराते हुए कर्मियों को प्रशिक्षित करने से पूर्व स्वंय को प्रशिक्षित होने हेतु प्रेरित किया। प्रशिक्षण... और पढ़ें »

  • गहरे पानी में डूबने से अबोध की मौत

            
    Updated on: Wed, 18 May 2016 11:13 PM (IST)

    समस्तीपुर : थाने के मोगलचक गांव में एक अबोध की मौत गहरे पानी में डूबने से हो गई। घटना मंगलवार के दोपहर की बताई गई है। जहां इलाज के लिए स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया ¨कतु उसे बचाया नहीं जा सका। प्राप्त समाचार के अनुसार उक्त गांव के विजय सहनी का 5 वर्षीय पुत्र आदित्य कुमार घर के समीप ही बने मौन में खेलते-खेलते लुढ़क गया। जहां गहरे पानी में चला गया। इसी दौरान उसकी मौत होने की बात बताई जाती है। ... और पढ़ें »

  • गला दबाकर युवक की हत्या का प्रयास

            
    Updated on: Wed, 18 May 2016 11:13 PM (IST)

    समस्तीपुर। थाने के राजाजान गांव में मंगलवार की देर रात कुछ लोगों ने एक युवक की गला दबाकर हत्या का प्रयास किए जाने का मामला प्रकाश में आया है। जख्मी हालात में युवक को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है। रामकुमार ¨सह के 20 वर्षीय जख्मी पुत्र दीपक कुमार द्वारा दर्ज कराये गये मामले में प्रमोद ¨सह, मनीष कुमार ¨सह के आलावा दो अन्य अज्ञात को नामजद किया गया है। इधर घटना के बाद पुलिस जांच पड़ताल में जु... और पढ़ें »

  • गबन के आरोप में एचएम गिरफ्तार

            
    Updated on: Wed, 18 May 2016 11:12 PM (IST)

    समस्तीपुर। कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय उसराहा के भवन निर्माण में गबन के मुख्य आरोपी तथा वर्तमान में राजकीय उत्क्रमित मध्य विद्यालय शाहपुर उण्डी के एचएम प्रियरंजन दास रंजन को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। गबन से संबंधित प्राथमिकी पटोरी थाना में कांड 154/16 बीईओ नरेश कुमार ¨सह ने दर्ज करायी थी। जिला शिक्षा पदाधिकारी एवं जिला कार्यक्रम पदाधिकारी स्थापना के निर्देश पर दर्ज प्राथमिकी में ... और पढ़ें »

  • चकदेवी तालाब को तारणहार का इंतजार

            
    Updated on: Wed, 18 May 2016 11:12 PM (IST)

    समस्तीपुर। धर्म शास्त्रों में तालाबों का बड़ा महत्व माना गया है। यही कारण रहा है कि सभी राजा - महाराजाओं ने अपने राज्यों में तालाब खुदवाये थे। यहां तक कि अधिकतर कर्मकांड व धर्मिक अनुष्ठान व संस्कार भी उन तालाब व पोखरों के किनारे हीं संपन्न होते थे। लेकिन समय के साथ तालाबों पर निजी स्वार्थ व संकुचित मानसिकता की नजर लग गई। सुख - सुविधाओं को ध्यान में रखकर जनहित में तालाब का निर्माण कराया गया था। परं... और पढ़ें »

  • चिलचिलाती धूप पर मतदाताओं का जोश हावी रहा

            
    Updated on: Wed, 18 May 2016 11:10 PM (IST)

    समस्तीपुर। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव का सातवें चरण का चुनाव बुधवार को शांति पूर्वक संपन्न हुआ। छिटपुट झड़प के साथ मतदान प्रक्रिया शांतिपूर्ण रही। चिलचिलाती धूप के बावजूद मतदाता काफी उत्साह के साथ मतदान केन्द्रों पर पर डटे रहे। बुधवार की सुबह प्रखंड के सभी 31 पंचायतों में 433 मतदान केन्द्रों पर भारी सुरक्षा व्यवस्था के साथ मतदान की प्रक्रिया शुरु हुई। निर्धारित समय के बाद भी कई मतदान केन्द्रों पर मतद... और पढ़ें »

  • ट्रैक्टर पलटने से चालक जख्मी

            
    Updated on: Tue, 17 May 2016 11:25 PM (IST)

    समस्तीपुर। थाना क्षेत्र के साख मोहन गांव में एक ट्रैक्टर पलटने से चालक गंभीर रूप से जख्मी हो गया। चालक की पहचान रामप्रित पासवान के पुत्र 22 वर्षीय राम शकल पासवान के रूप में की गई है। राम शकल की स्थिति को गंभीर देखते हुए स्थानीय लोगों ने उसे बेहतर इलाज के लिए बेगूसराय भेजा है। पुलिस घटना की जांच में जुट गई है। और पढ़ें »

  • निदेशक प्रमुख ने सीएस से पूछा स्पष्टीकरण

            
    Updated on: Tue, 17 May 2016 11:25 PM (IST)

    समस्तीपुर : स्वास्थ्य सेवाएं, बिहार पटना के निदेशक प्रमुख (प्रशासन) डा. आजाद ¨हद प्रसाद ने सिविल सर्जन डा. अवध कुमार को फटकार लगाते हुए स्पष्टीकरण पूछा है। साथ ही उच्चाधिकारी के आदेश की अवहेलना तथा अनुशासनहीनता के आरोप में विभागीय कार्यवाही करने की भी चेतावनी दी है। साथ ही वांछित प्रतिवेदन के साथ स्पष्टीकरण पत्र कक्ष में सीएस को स्वयं उपस्थित होकर उपलब्ध कराने का आदेश दिया गया है। बता दें कि अतिरि... और पढ़ें »

  • डीएम ने किया अनुमंडल कार्यालय का गहन निरीक्षण

            
    Updated on: Tue, 17 May 2016 11:24 PM (IST)

    समस्तीपुर। पटोरी शिकायत निवारण कार्यालय 6 जून से कार्य करने लगेगा। इसके लिए कार्यालय कक्ष व अन्य व्यवस्थाओं का निरीक्षण मंगलवार को समस्तीपुर के डीएम प्रणव कुमार ने किया। उन्होंने बताया कि इस कार्यालय के कार्यारंभ होने की तिथि निर्धारित है। अत: इसकी सारी व्यवस्थाएं चुस्त-दुरूस्त करने का निर्देश पटोरी के एसडीओ राजेश कुमार को दिया। मंगलवार की सुबह पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार कार्यालय अवधि में... और पढ़ें »

  • पत्रकार हत्याकांड के विरोध में मुख्यमंत्री का पुतला दहन

            
    Updated on: Tue, 17 May 2016 11:24 PM (IST)

    समस्तीपुर। सिवान के वरिष्ठ पत्रकार राजदेव रंजन की हत्या को लेकर विभिन्न संगठनों द्वारा विरोध प्रदर्शन जारी है। इस सिलसिले में क्षेत्र के विभिन्न दल के कार्यकर्ताओं, जनप्रतिनिधियों, साहित्यकारों एवं पत्रकारों ने सामूहिक रूप से सरायरंजन बाजार स्थित अजीत गंज चौक पर मंगलवार की शाम में राज्य के मुख्यमंत्री का पुतला दहन कर अपना रोष जताया। तत्पश्चात उपस्थित जनसमूह को सम्बोधित करते हुए वक्ताओं ने राज्य सर... और पढ़ें »

  • दादी के दाह संस्कार से पूर्व पोते की मौत

            
    Updated on: Tue, 17 May 2016 11:23 PM (IST)

    समस्तीपुर। प्रखंड के बसढि़या डीह गांव निवासी शंभू राय के चाची की मौत सोमवार की दोपहर हो गई। देर शाम सिमरिया घाट गंगा तट पर उनका अंतिम संस्कार को लेकर ग्रामीणों के साथ मृतक के परिजन निकले। इसी क्रम में बरौनी के पीपरा पेट्रोल पंप के समीप टाटा 407 बस चालक से अनियंत्रित होकर पलट गयी। नतीजतन घटना में मृतका का पोता व शंभू राय का पुत्र वेदप्रकाश सुमन की मौत घटना स्थल पर ही हो गयी। जबकि साथ जा रहे ग्रामीण... और पढ़ें »

  • गोलम्बर होता तो नहीं जाती चार की जान

            
    Updated on: Tue, 17 May 2016 11:23 PM (IST)

    समस्तीपुर। कहावत है कर भला तो हो भला। परंतु समस्तीपुर जिले में भला के बाद भी बुरा जान नही छोड़ रहा है। कुछ ऐसा हीं हाल है ताजपुर का। लंबे अर्से तक ताजपुर की सड़के बदहाली का नमूना बनी रही। प्रदेश में शासन व सत्ता में हुए फेरबदल के बाद सड़क की सूरत संवारी जा सकी। परंतु अब ताजपुर में अच्छी सड़के दुर्घटनाओं को अक्सर आमंत्रित करती रहती है। स्थानीय कोल्ड स्टोरेज चौक पर लोग प्राय: सड़क दुर्घटना का शिकार हो रह... और पढ़ें »

  • भारी मात्रा में विदेशी शराब व एक बाइक जब्त

            
    Updated on: Tue, 17 May 2016 11:23 PM (IST)

    समस्तीपुर। वैनी ओपी पुलिस ने सोमवार की देर शाम कैजिया विष्णुपुर गांव के मतदान केद्र संख्या 124 सामुदायिक भवन के पास से भारी संख्या में विदेशी शराब की बोतले एवं एक बाइक को जब्त किया है। बताया जा रहा है कि पंचायत चुनाव को लेकर मतदाताओं के बीच वितरित करने के लिए किसी उम्मीदवार द्वारा शराब की खेप क्षेत्र में पहुंचाई जा रही थी। जानकारी देते हुए वैनी ओपी एसएचओ विजय कुमार भारती ने बताया कि गुप्त सूचना के... और पढ़ें »

  • सड़क दुर्घटना में बाइक सवार युवक की मौत

            
    Updated on: Tue, 17 May 2016 11:22 PM (IST)

    समस्तीपुर। हसनपुर-बिथान पथ के शंकरपुर गांव के समीप मंगलवार को सड़क हादसा में एक 25 वर्षीय बाइक सवार युवक की मौत हो गई। उसकी पहचान खगड़िया जिले के अलौली थाना अ‌र्न्तगत गौरीचक ग्राम निवासी मकेश्वर यादव के पुत्र श्यामवीर यादव के रूप में की गई है। पुलिस ने शव को अपने कब्जे में कर पोस्टर्माटम हेतु समस्तीपुर भेज दिया है। घटना के संबंध में बताया गया है कि मृतक अपने घर से बजाज डिस्कभर मोटरसाइकिल नम्वर संख्... और पढ़ें »

  • मनचले की लड़की ने की चप्पल से पिटाई

            
    Updated on: Tue, 17 May 2016 11:20 PM (IST)

    समस्तीपुर। शहर के 33 नंबर रेलवे गुमटी के पास मंगलवार को उस समय अजीव नजारा बन गया, जब एक लड़की ने अचानक ही अपने पैर से चप्पल निकाल एक युवक की पिटाई शुरू कर दी। घटना मंगलवार की शाम पांच बजे की बतायी जाती है। यह नजारा देख वहां से गुजर रहे लोगों की भीड़ इकट्ठा हो गई। घटना की सूचना पर पहुंची स्थानीय थाने की पुलिस ने युवक को हिरासत में ली। पीछे से अपने छोटे भाई के साथ थाना पहुंची लड़की ने बताया कि जब वह कर... और पढ़ें »

  • पोस्टकार्ड के जरिए बच्चों ने दी कलाम को श्रद्धांजलि

            
    Updated on: Tue, 17 May 2016 11:20 PM (IST)

    समस्तीपुर : डीएवी पब्लिक स्कूल के दो सौ बच्चों ने 17 मई को पूर्व राष्ट्रपति अब्दुल कलाम को पोस्टकार्ड के माध्यम से श्रद्धांजलि दी। मुजफ्फपुर जोन के निदेशक एसके झा के निर्देश पर पूरे देश में चल रहे इस अनूठे अभियान में स्कूल के बच्चों ने भाग लिया। इसका विस्तृत आयोजन उनके प्रथम श्रद्धांजलि दिवस यानी 27 जुलाई को होगा। इसमें पूरे देश से आये 84000 पोस्टकार्ड का प्रदर्शन ललितकला अकादमी दिल्ली में किया ... और पढ़ें »

  • अज्ञात युवक का शव मिला

            
    Updated on: Tue, 17 May 2016 11:19 PM (IST)

    समस्तीपुर। थाना क्षेत्र के कर्ररख गांव में रामपुर पुल के पास एक 22 वर्षीय अज्ञात युवक का शव पुलिस ने बरामद किया है। थानाध्यक्ष चतुर्वेदी सुधीर कुमार ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। पुलिस के अनुसार मृतक के शरीर पर किसी प्रकार का जख्म नहीं देखा गया है। ग्रामीणों का कहना है कि उसकी कहीं अन्यत्र हत्या कर शव को यहां लाकर फेंक दिया गया होगा। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद भी पता चलेगा कि उसकी हत्या कैस... और पढ़ें »

(News from Samastipur, Bihar)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें