Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 31,2014
« Previous | 7 | 8 | 9 | 10 | 11 | 12 | 13 | 14 | 15 | Next »

समस्तीपुर

मुजफ्फरपुर से अपहृत छात्रा रोसड़ा में बरामद, अपहर्ता गिरफ्तार

रोसड़ा, संस : दो माह पूर्व मुजफ्फ रपुर जिला के कुसहर से अपहृत छात्रा को रोसड़ा पुलिस ने थाना के खैरा दरगाह के निकट से बरामद करने के साथ अपहर्ता को भी गिरफ्तार कर लिया है। मुजफ्फ रपुर पुलिस एवं स्थानीय लोगों द्वारा दी गई सूचना के आलोक में पुलिस ने दोनों को कब्जे में लेने के बाद उसे मुजफ्फ रपुर पुलिस को सूचित किया है। पूछताछ के क्रम में दोनों ने एक-दूसरे को प्रेमी-प्रेमिका बताते हुए सुल्तानगंज के मंदि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Oct 2014 09:36 PM (IST)
        

नौका के साथ तैनात रहेंगे तैराक

जासं, समस्तीपुर : महापर्व छठ को लेकर शुक्रवार को जिलाधिकारी एम रामचंद्रुडु ने बूढ़ी गंडक नदी के वैसे घाटों का निरीक्षण किया जहां छठ पर्व होता है। उन्होंने मगरदीघाट, गंडक कालोनी घाट सहित आसपास के सभी घाटों का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान डीएम ने फ्लड कंट्रोल के कार्यपालक अभियंता छठ घाटों का सौंदर्यीकरण कराने, मिट्टी भरवाने को कहा। उन्होंने कहा कि छठ व्रतियों को कोई असुविधा नहीं होनी चाहिए। रेल... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Oct 2014 09:36 PM (IST)
        

मेहनत के बदौलत ही मिलेगी सफलता : डीजी

पूसा, संस : जवाहर नवोदय विद्यालय में आयोजित तीन दिवसीय राष्ट्रीय स्तर कबड्डी खेल-कूद प्रतियोगिता के समापन समारोह में आए मुख्य अतिथि होम गार्ड एवं फायर सर्विसेज के डीजी अभयानंद सिंह ने कहा कि मेहनत के बदौलत ही सफलता मिलती है। उन्होंने कहा कि बच्चों को प्रारंभिक तौर से ही अपनी शिक्षा के प्रति गंभीर होना चाहिए। उसके प्रति लगनशील होना चाहिए। अपनी बौद्धिक क्षमता को अपने तरीके से ही विकसित करें। जब तक क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Oct 2014 09:36 PM (IST)
        

भिड़हा से अपहृत किशोरी पहुंची चेन्नई

रोसड़ा, संस : थाना के भिड़हा गाव से तीन दिन पूर्व अपहृत नाबालिग छात्रा को उसके परिजनों ने चेन्नई के निकट से बरामद कर लिया है। हालांकि अपहर्ता वहा से भाग निकलने में सफ ल रहा। परिजनों ने इसकी सूचना रोसड़ा थानाध्यक्ष को दी है। बताते चलें कि गाव के राजकुमार द्वारा रोसड़ा थाना में दर्ज करायी गई प्राथमिकी में अपनी नाबालिग पुत्री का अपहरण शादी की नियत से करने का आरोप लगाया था। इसमें गाव के ही मो. असलम, उसके ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Oct 2014 09:36 PM (IST)
        

डीलरों ने की कमीशन बढ़ाने की मांग

कल्याणपुर, संस : प्रखंड क्षेत्र के 31 पंचायत के जनवितरण प्रणाली के सौ से अधिक विक्रेताओं की बैठक जिला उपाध्यक्ष मनोज कुमार सिंह की अध्यक्षता में हुई। इसमें आगामी 12 नवंबर को हड़ताल पर जाने का निर्णय लिया गया। इस दौरान केरोसिन तेल डिपो एवं गोदाम से आवंटित खाद्यान्न सामग्री की आपूर्ति में कठिनाई के संबंध में भी विक्रेताओं ने अपना-अपना मंतव्य दिया। सर्वसम्मति से विक्रेताओं ने प्रति किलो 80 पैसे कमीशन ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Oct 2014 09:36 PM (IST)
        

ट्रेन से कटकर युवक की मौत

रोसड़ा, संस : समस्तीपुर-खगड़िया रेल खंड पर रूसेरा घाट स्टेशन एवं मब्बी हाल्ट के बीच ट्रेन की चपेट में आकर एक युवक की मौत हो गयी। ब्लू जींस एवं काला शर्ट तथा उजला जूता पहने युवक की पहचान अब तक नहीं हो पायी है। घटना के पश्चात जुटे लोगों की माने तो उस युवक की उम्र 30-35 के बीच है। चर्चाओं की मानें तो खगड़िया की ओर से आ रही ट्रेन में सवार वह युवक मब्बी हाल्ट के बाद उतरने का प्रयास कर रहा होगा और इसी दौरा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Oct 2014 09:36 PM (IST)
        

ओवर ऑल चैम्पियन रहा जयपुर संभाग

पूसा, संस : जवाहर नवोदय विद्यालय बिरौली के मैदान में आयोजित तीन दिवसीय राष्ट्रीय कबड्डी खेल-कूद प्रतियोगिता शुक्रवार को संपन्न हो गया। इसमें ओवर ऑल चैम्पियन जयपुर संभाग रहा। वहीं दूसरे व तीसरे स्थानों पर लखनऊ व हैदराबाद रहा। 14 वर्षीय छात्रा वर्ग समूह पूना बनाम जयपुर में जयपुर 29 अंक से जीता। 17 वर्ष लड़की में लखनऊ बनाम जयपुर में जयपुर 4 अंक से जीता। अंडर 19 वर्ष लड़की में हैदराबाद व जयपुर के बीच हु... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Oct 2014 09:36 PM (IST)
        

बोलेरो समेत दो बदमाश धराए

ताजपुर, संस : ताजपुर पुलिस ने गुरूवार की देर रात थाना क्षेत्र के कोल्ड स्टोरेज चौक के नजदीक हाइवे पर गश्ती के दौरान एक बोलेरो समेत दो शातिर को गिरफ्तार किया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार रात्रि गश्ती के दौरान पुलिस की गाड़ी को देख बोलेरो में सवार अपराधी उतरकर भागने लगा। शंका होने पर पुलिस ने दो को खदेड़कर पकड़ लिया। अंधेरा का फ ायदा उठाकर शेष भागने में सफ ल रहे। गिरफ्तार दोनों बदमाश को गिरफ्तार कर लि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Oct 2014 09:36 PM (IST)
        

दो सहायकों के सहारे चल रहा अंचल कार्यालय

उजियारपुर, संस : उजियारपुर अंचल कार्यालय महज दो सहायकों के सहारे चल रहा है। ऐसी परिस्थिति में आमजनों का कार्य भी बाधित हो रहा है। मोहन कुमार तथा मदन कुमार मंडल नामक कर्मी कार्यालय में सेवा दे रहे है। जबकि 2 सहायक एवं एक प्रधान सहायक का पद रिक्त पड़ा है। इस कारण यहा का कार्य काफ ी प्रभावित हो रहा है। वर्तमान में कार्यरत दो सहायकों में एक मदन कुमार मंडल नजारत का कार्य देखते है जबकि अन्य सभी काम मोहन ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Oct 2014 05:42 PM (IST)
        

खाद्यान्न वितरण में कोताही करने वाले डीलर नपेंगे

मोहिउद्दीननगर, संस : एसडीओ अनिल कुमार ने कहा कि खाद्य सुरक्षा के तहत लाभार्थियों के बीच होने वाली खाद्यान्न वितरण में कोताही बरतने वाले डीलर की दुकान रद्द की जाएगी। इसके लिए अलग से सभी पंचायत के जन वितरण प्रणाली विक्रेता को आवश्यक निर्देश दिया जा चुका है। अगर कहीं से भी किसी उपभोक्ता द्वारा शिकायत मिलती है तो कठोर कदम उठाया जाएगा। जिसके लिए पंचायत व प्रखंड अनुश्रवण समिति को भी निगरानी बरतने का निर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Oct 2014 03:35 AM (IST)
        

निधन पर शोक

उजियारपुर, संस : प्रखण्ड के मध्य विद्यालय रायपुर की सहायक शिक्षिका कृपा कुमारी के असामयिक निधन पर विद्यालय के शिक्षकों तथा छात्रों ने गहरा शोक जताया है। स्थानीय भगवानपुर कमला पंचायत के अंडाहा टोला निवासी शिक्षिका विगत कुछ दिनों से बीमार थी। इलाज के दौरान ही समस्तीपुर के एक निजी क्लिीनिक में उनकी मौत हो गई। उनके मौत की खबर सुनते ही समूचा विद्यालय परिवार गमगीन हो गया। शोक प्रकट करने वालों में अंचल प... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Oct 2014 03:35 AM (IST)
        

अंदौर गांव से अधेड़ लापता

मोहिउद्दीननगर, संस. : थाना क्षेत्र के अंदौर गांव से एक अधेड़ का कई दिनों से लापता है। इसकी बावत अधेड़ रणधीर कुमार के पिता जनक सिंह ने स्थानीय थाने में आवेदन दिया है। स्थानीय थाने को दी गई जानकारी में कहा है कि उनका पुत्र कई दिनों से लापता है। वह अल्प बुद्धि का है जिसे काफ ी खोजबीन की गई। परंतु, उसका कोई अता पता नहीं चला है। इस बावत थानाध्यक्ष रिजवान खां ने किसी भी प्रकार की कोई जानकारी होने से इंकार... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Oct 2014 03:35 AM (IST)
        

विद्यापति राजकीय महोत्सव नवंबर में

विद्यापतिनगर, संस. : मैथिल कोकिल महाकवि विद्यापति की महाप्रयाण स्थली विद्यापतिधाम में आगामी 5-8 नवंबर के बीच चार दिवसीय विद्यापति राजकीय महोत्सव का आयोजन होगा। पहले दिन मैथिल कोकिल महाकवि विद्यापति जी के सम्मान में श्रद्धाजलि सभा होगी। वहीं दूसरे दिन 6 नवंबर को अखिल भारतीय सर्व भाषा कवि सम्मेलन, 7 नवंबर को विशिष्ट व गणमान्य लोगों को सम्मान दिया जाएगा। 8 नवंबर को महोत्सव का समापन होगा। उक्त आशय का ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Oct 2014 03:35 AM (IST)
        

तीन विक्रेताओं की अनुज्ञप्ति रद्द

मोहिउद्दीननगर, संस : खाद्यान्न वितरण मे कोताही बरतने एवं कई संगीन आरोपों के कारण प्रखंड के तीन जनवितरण प्रणाली विक्रेताओं की अनुज्ञप्ति को रद कर दिया गया है। एसडीओ के इस निर्देश के बाद विक्रेताओं में हड़कंप है। बताते है कि एसडीओ अनिल कुमार के औचक निरीक्षण मे गड़बड़ी पाए जाने के कारण मोहिउद्दीननगर पंचायत के सोगारथ चौधरी, किशोरी चौधरी एवं बोचहा के गया पासवान पर अब तक निलंबन की कार्रवाई की जा चुकी है। और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Oct 2014 03:35 AM (IST)
        

तीरंदाजी प्रतियोगिता में मोहिउद्दीननगर के युवक को मिला स्थान

मोहिउद्दीननगर , संस : 35 वें सीनियर नेशनल तीरंदाजी प्रतियोगिता में बिहार टीम में मोहिउद्दीननगर के युवक को बेहतर स्थान मिला है। इससे लोगों में खुशी का माहौल है। बताते हैं कि बिहार टीम के लिए इस प्रखंड के कल्याणपुर बस्ती निवासी दिगंबर कुमार को चयनित किया गया है। यह जानकारी देते हुए बिहार तीरंदाजी एसोसिएशन के सचिव मनोज कुमार ने बताया कि 11 अक्टूबर से केरल मे होने वाली कम्पाउंड टीम मे विहार के नौ लोगो... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Oct 2014 03:35 AM (IST)
        

विकलांगता जाच शिविर 20 से

विद्यापतिनगर, संस : स्थानीय बीआरसी भवन में आगामी 20 अक्टूबर को प्रखंड के सभी विद्यालयों के श्रवण व अस्थि जन्य नि:शक्त स्कूली बच्चों की जाच के लिए विशेष शिविर का आयोजन किया जाएगा। बीआरपी विशाल कुमार राय व विनय वाजपेयी ने बताया कि इस शिविर में छह से 16 आयु वर्ग के श्रवण व अस्थिजन्य नि:शक्त बच्चों की सघन जाच की जाएगी। इसमें विशेषज्ञ चिकित्सकों की टीम मौजूद होगी। जाच के बाद बच्चों को आवश्यक उपकरण उपलब... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Oct 2014 03:35 AM (IST)
        

माध्यमिक शिक्षकों की बैठक में वक्तव्य की निंदा

मोहिउद्दीननगर, संस : नियोजित माध्यमिक शिक्षक संघ की बैठक राम बहादुर सिंह उच्च विद्यालय अंदौर में हुई। विजय कुमार की अध्यक्षता व संचालन मे आयोजित इस बैठक मे मुखयमंत्री द्वारा नियोजित शिक्षकों के प्रति दिये जाने वाले बयान की आलोचना की गई। इसको लेकर आंदोलन करने एवं संगठन की मजबूती बरकरार रखने जैसे मुद्दों पर विस्तृत चर्चा की गई। मौके पर माध्यमिक शिक्षक संघ के प्रमंडलीय संयुक्त सचिव संजय प्रसाद, जिला ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Oct 2014 03:35 AM (IST)
        

सरल स्वभाव के व्यक्ति ही श्रीराम के सच्चे सेवक

उजियारपुर, संस : जब भगवान श्रीराम ने अयोध्यावासियों से यह कहा कि शकर की भक्ति करने वाले मानव ही असली भक्त होने के हकदार है। तो इस पर अयोध्या की प्रजा ने प्रश्न किया कि शकर की भक्ति क्या है? इस पर भगवान श्रीराम ने इसका उत्तर देते हुए कहा कि इस पथ में न योग चाहिए न यज्ञ, न तप चाहिए न उपवास। इसमें तो सरल स्वभाव हो, मन में दुष्टता न हो तथा जैसा कुछ लाभ हो सदा उसमें संतोष करे। इस प्रकार का मानव मेरा स... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Oct 2014 03:35 AM (IST)
        

मोहनपुर कॉलेज के छात्रों का छात्रवृति प्रपत्र निरस्त

मोहनपुर, संस : जीएमआरडी कॉलेज मोहनपुर में अध्ययनरत छात्रों की छात्रवृति प्रपत्र कल्याण विभाग ने निरस्त कर दिया गया है। कॉलेज के छात्रवृति प्रपत्र को कल्याण विभाग लेने से इसलिए इंकार कर दिया कि छात्रों ने प्रपत्र के साथ अपना आय प्रमाण-पत्र संलग्न कर दिया था। जबकि छात्रों को अपने अभिभावक का आय प्रमाण पत्र संलग्ण करना था। इससे कॉलेज में पढ़ने वाले तीन सौ आठ छात्र व छात्रा प्रभावित हो गए हैं। ग्यारहव... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Oct 2014 03:35 AM (IST)
        

जयंती सप्ताह पर जेपी को दी गई श्रद्धांजलि

मोहनपुर, संस : क्षेत्र के भाजपा कार्यकत्र्ताओं ने बुधवार को जेपी जयंती सप्ताह मनाया। मोहनपुर काली मंदिर परिसर में आयोजित इस कार्यक्त्रम की अध्यक्षता सकल राम ने की, जबकि दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का विधिवत उद्घाटन प्रखंड के पूर्व भाजपाध्यक्ष अरूण कुमार सिंह ने किया। इस अवसर पर भाजपाइयों ने बिहार बचाओ, बिहार बनाओ कार्यक्रम का समापन करते हुए बिहार सरकार की नाकामियों पर प्रकाश डाला। साथ ही लोकनायक जय... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Oct 2014 03:35 AM (IST)
        
(News from Samastipur, Bihar)
« Previous | 7 | 8 | 9 | 10 | 11 | 12 | 13 | 14 | 15 | Next »
यह भी देखें