« Previous | 7 | 8 | 9 | 10 | 11 | 12 | 13 | 14 | 15 | Next »

समस्तीपुर

योगाभ्यास कार्यक्रम का आयोजन

समस्तीपुर। प्रखंड के हांसा पंचायत अंतर्गत किसान भवन, नागरबस्ती में गुरूवार को योगाभ्यास कार्यक्रम का आयोजन किया गया। नेहरू युवा केन्द्र के तत्वावधान में अनमोल उपहार सेवा फाउन्डेशन के द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम की अध्यक्षता स्थानीय पैक्स अध्यक्ष जीवछ महतो ने की। उद्धाटन भाजपा के जिलाध्यक्ष सुशील चौधरी ने दीप प्रज्वलित कर किया। इन्होंने अपने संबोधन में सबों को अपने दिनचर्या में योग को शामिल कर रोग भ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Jun 2015 10:47 PM (IST)
        

विवाहिता ने दिया तीन बच्ची को जन्म

समस्तीपुर। प्रखण्ड के मिर्जापुर निवासी महेश्वर राय की पुत्री कंचन कुमारी (21) ने एक साथ तीन पुत्री को जन्म दिया है। सोमवार को कंचन कुमारी को प्रसव पीड़ा पर अस्पताल में भर्ती कराया गया। आशा व एम्बुलेंस के बुलावे में हो रही देरी के कारण उसका प्रसव घर में ही हो गया। प्रसव के दौरान उसने तीन बच्ची को जन्म दिया। मां व पुत्री स्वस्थ्य बताये जा रहे हैं। और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Jun 2015 10:46 PM (IST)
        

तीन स्वतंत्र प्रत्याशियों ने भरेपचे

समस्तीपुर। 17-समस्तीपुर स्थानीय प्राधिकार बिहार विधान परिषद क्षेत्र नामांकन के अंतिम दिन तीन स्वतंत्र प्रत्याशियों ने नामजदगी के पर्चे दाखिल किए। जिला निर्वाचन पदाधिकारी के यहां नामांकन पत्र दाखिल करने वालों में विभूतिपुर थाना के पछियारी टभका निवासी राजीव रंजन, दल¨सहसराय चकबहाउद्दीन के कौसर अख्तर खलील, मुफस्सिल थाने के बिक्रमपुर बांदे राजेन्द्र साह शामिल है। ---------- कौसर है एमएससी स्वतंत्र... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Jun 2015 10:46 PM (IST)
        

बरसात में फिर जलजमाव से त्रस्त होंगे शहरवासी

समस्तीपुर। बरसात में फिर शहरवासी जलजमाव से त्रस्त होंगे। नगर परिषद क्षेत्र व आसपास की आबादी तेजी से बढ़ती गई लेकिन इस हिसाब से जलनिकासी की कोई माकूल व्यवस्था नहीं हो सकी है। फिलवक्त नगर परिषद व आसपास की आबादी चार लाख पहुंच गई है। बरसात के दिनों की बात तो दूर आम दिनों में लोगों द्वारा प्रत्येक 5.6 करोड़ लीटर पानी का उपयोग किया जाता है। तकरीबन पांच करोड़ लीटर पानी घरों से बाहर बहाए जाते हैं। कई हिस्स... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Jun 2015 10:40 PM (IST)
        

ट्रकों की टक्कर में एक की मौत, दो घायल

समस्तीपुर। मुसरीघरारी थाना क्षेत्र के लाटवसेपुरा गांव के निकट एनएच 28 पर मंगलवार की रात हुई ट्रकों की टक्कर में एक उपचालक की मौत हो गई। जबकि दो लोग बुरी तरह जख्मी हो गए। मृतक की पहचान ट्रक के खलासी उत्तर प्रदेश निवासी विजय कुमार (30) के रूप में की गई है। जबकि घायलों में ट्रक के ही चालक जिला बेगूसराय भौरौल निवासी रंजीत महतो एवं खलासी विन्देश्वरी साह के रूप में की गई है। घायलों के इलाज के लिए मुसर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Jun 2015 10:56 PM (IST)
        

विवाहिता की हत्या मामले में छह नामजद

समस्तीपुर। बिथान थाना में विवाहित की हत्या कर शव गायब कर देने संबंधित मामले में प्राथमिकी दर्ज कर आधे दर्जन लोगों को आरोपित किया गया है। हसनपुर थाना क्षेत्र के मुर्राहा गांव निवासी लालटून यादव ने अपनी 35 वर्षीय विवाहिता बहन अकली देवी की हत्या कर शव को गायब कर देने का आरोप लगाते हुए बतरडीहा गांव निवासी नारायण यादव, विजय उर्फ बिजली यादव, बिरंची यादव, सुशील यादव, मनोज यादव समेत एक महिला को आरोपित कि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Jun 2015 10:55 PM (IST)
        

प्रेमी-प्रेमिका पुलिस हिरासत में

समस्तीपुर। थाने के देसरी कर्ररख पंचायत के एक आम बगीचे में मौज कर रहे प्रेमिका और प्रेमी को ग्रामीणों ने पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया है। बताया गया है कि 8 वीं पास प्रेमिका और 23 वर्षीय प्रेमी चेरियाबरियारपुर थाना क्षेत्र के गोपालपुर गांव के रहने वाले हैं। प्रेमिका ने दावा किया है कि हम इसी के साथ रहेंगे। लेकिन, साथ नहीं छोड़ेंगे। परिवारिक सूत्रों ने बताया कि इसकी शादी कुछ दिन पहले करा दी गई थी। ल... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Jun 2015 10:54 PM (IST)
        

युवती की गला दबाकर हत्या

समस्तीपुर। थाना क्षेत्र के वैशा गाछी के समीप मिर्जापुर गंज छरकी रोड के किनारे एक किशोरी का शव बरामद किया गया। इससे क्षेत्र में सनसनी फैल गई है। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर थाने पर ले आई है। शव की शिनाख्त नहीं हो पाई है। बुधवार की अल सुबह आसपास के लोगों ने सड़क किनारे एक किशोरी का शव देखा। धीरे-धीरे यह खबर जंगल में आग की तरह फैल गई। सैकड़ों लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। थानाध्यक्ष सु... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Jun 2015 10:54 PM (IST)
        

सुनीता व हरिनारायण ने भरे नामजदी के पर्चें

समस्तीपुर। 17, समस्तीपुर स्थानीय प्राधिकार बिहार विधान परिषद उम्मीदवार के रूप में भाजपा की सुनीता ¨सह ने स्वतंत्र उम्मीदवार तथा भाजपा प्रत्याशी के रूप में हरिनारायण चौधरी ने नामजदगी के पर्चे दाखिल किए। जिला निर्वाचन पदाधिकारी एम रामचंद्रुडु के सामने दोनों अपने-अपने प्रस्तावक के साथ नामांकन पत्र दाखिल करने पहुंचे। दोनों के समर्थन में कार्यकर्ताओं की काफी भीड़ थी। -------------- सांसद ने की मिन्न... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Jun 2015 10:53 PM (IST)
        

हेल्थ एजुकेटर से 45 हजार उड़ाए

समस्तीपुर। नगर थाना के ठीक सटे गेट के सामने अज्ञात वाइक सवार अपराधियों ने दिन दहाड़े एक कर्मी से बुधवार को 45 हजार रूपए उड़ाकर फरार हो गए। घटना के संबंध में सरायरंजन के हेल्थ एजुकेटर शैलेन्द्र कुमार ने बताया कि वह एसबीआइ की मुख्य शाखा से उक्त रकम को निकालकर थानेश्वर स्थान मंदिर की ओर जा रहे थे। जैसे ही वह मुफस्सिल थाना के गेट स्थित पीपल गाछ के पास पहुंचे अचानक वाइक सवार दो अपराधियों ने उसके हाथ में... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Jun 2015 10:53 PM (IST)
        

आक्रोशित लोगों ने किया सड़क जाम

समस्तीपुर। थाना क्षेत्र में मुरादपुर गांव स्थित महादलित टोले के लोगों का रास्ता बंद किए जाने को लेकर दोनों पक्ष की ओर से मारपीट की घटना हुई। इससे आक्रोशित लोगों ने रोसड़ा -हथौड़ी मुख्य पथ को मुरादपुर गांव के पास बांस -बल्ला लगाकर जाम कर दिया। सड़क के दोनों ओर दर्जनों छोटी-बड़ी वाहनों की लम्बी कतारें लग गई। जाम के करीब डेढ घंटे बाद पहुंची रोसड़ा थाना के एएसआई शाहजहां खान ने लोगों को समझा-बुझाकर जाम हट... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Jun 2015 10:53 PM (IST)
        

एडीआरएम ने किया पीआरएस का औचक निरीक्षण

समस्तीपुर। स्थानीय जंक्शन के पीआरएस काउंटर पर तत्काल टिकट में गड़बड़ियों की शिकायत मिलने पर अपर मंडल रेल प्रबंधक बीएस दोहरे ने बुधवार को काउंटर का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान तत्काल टिकट के लाइन में खड़े यात्रियों से भी पूछताछ की गई। एडीआरएम ने पीआरएस काउंटर पर लगे कंप्यूटर व अन्य उपकरणों के बारे में भी जानकारी ली। निरीक्षण के दौरान पीआरएस परिसर में लगे ठंडा पानी का मशीन खराब देख तत्काल मशीन लगा दिय... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Jun 2015 10:52 PM (IST)
        

कीचड़ में फंस गया जट्टाडीह चौक का फुटपाथ

समस्तीपुर। प्रखण्ड के सबसे दक्षिणी सीमा तथा बसढि़या चौक से सरायरंजन जानेवाली मुख्य सड़क के मध्य में स्थित बैकुण्ठपुर ब्रहण्डा पंचायत का जट्टाडीह चौक का पूरा भाग किचड़ व धूल में बुरी तरह फंसकर घुटन महसुस कर रहा है। यहां न सड़क दिखता है और न ही फुटपाथ। दोनों की हालत इतनी खराब हो चुकी है कि यहां के दुकानदार अपने को हीन ²ष्टि से देखने लगे है। वहीं सड़कों के विकास की बातें कर सीना चौड़ा करने वाली सरकार की ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Jun 2015 10:52 PM (IST)
        

एटीएम बदलकर पैसा उड़ाने वाला धराया

समस्तीपुर। एटीएम बदल कर रुपये निकालने वाला शातिर चोर को लोगों ने पकड़ कर बुधवार को पुलिस को सौंप दिया। थाना क्षेत्र के सोनुपूर निवासी नुरजहॉ खातून साबिर से करीब डेढ़ माह पूर्व एटीएम मशीन पर से एक युवक ने एटीएम से रुपये निकाल देने की बात कहकर गुप्त पीन नम्बर ले लिया था। इसी दौरान उक्त युवक एटीएम बदलकर दुसरा एटीएम देकर रफुचक्कर हो गया। कुछ घंटों बाद महिला के एटीएम से 7 हजार रुपये की निकासी कर ली गई।... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Jun 2015 10:52 PM (IST)
        

परिषद कर्मियों की हड़ताल समाप्त

समस्तीपुर। बिहार शिक्षा परियोजन परिषद ईम्पलाइज यूनियन के बैनर तले परिषद कर्मी की हड़तला वार्ता के बाद समाप्त हो गई। 18 जून से सभी कर्मी अपने काम पर लौटेंगे। परिषद कार्यालय में आज आयोजित धरना में इसकी घोषणा की गई। अध्यक्षता अजय कुमार ने की। उन्होंने कहा कि 15 दिन के समयावधि की शर्त पर हड़ताल खत्म किया जा रहा है। और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Jun 2015 10:51 PM (IST)
        

सड़क दुर्घटना में आशा की मौत, सड़क जाम

समस्तीपुर। अनुमंडलीय अस्पताल पटोरी में कार्यरत आशा कार्यकर्ता शीला देवी (40) की बाइक से ठोकर के बाद हुई मौत से आशा कार्यकर्ता उबल पड़ी। बुधवार को जैसे ही पोस्टमार्टम के बाद शीला का शव उसके गृह ग्राम शाहपुर उण्डी पहुंचा तो वैसे ही वहां मातम पसर गया। आक्रोशित आशा कार्यकर्ता व ग्रामीण, शीला के शव को लेकर चंदन चौक के समीप आ गये। लोगों ने पटोरी-समस्तीपुर मुख्य मार्ग को शव के साथ चंदन चौक के समीप जाम कर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Jun 2015 10:51 PM (IST)
        

संगम क्रिकेट कप पर हरैल का कब्जा

समस्तीपुर। प्रखंड के मनियर उच्च विद्यालय के खेल मैदान में संगम क्रिकेट कप टूर्नामेंट का फाईनल मुकाबला हरैल एवं महमदीपुर टीम के बीच खेला गया। जहां हरैल की टीम ने इस कप पर कब्जा जमाकर अपना परचम लहरा दिया। मंगवार को आयोजित दीवारात्रि के इस रोचक मुकाबले में हरैल की टीम ने टॉस जीत कर पहले क्षेत्ररक्षण का फैसला लिया। पहले बल्लेबाजी को उतरी महमदीपुर की टीम ने निर्धारित 14 ओवर में आठ विकेट खोकर 129 रन बन... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Jun 2015 10:51 PM (IST)
        

जिला शिक्षा पदाधिकारी के विरोध में ¨नदा प्रस्ताव पारित

समस्तीपुर। बिहार पंचायत-नगर प्रारंभिक शिक्षक संघ की बैठक में जिला शिक्षा पदाधिकारी के खिलाफ ¨नदा प्रस्ताव पारित किया गया। उन पर नियोजित शिक्षकों के वाजिब मांगों की अनदेखी करने तथा संघ के प्रतिनिधियों के साथ अशोभनीय व्यवहार का आरोप लगाया गया। बैठक को संबोधित करते हुए जिलाध्यक्ष रामचंद्र राय ने कहा कि आवंटन के बावजूद विभागीय एवं बैंक की लापरवाही के कारण शिक्षकों का वेतन भुगतान नहीं हो रहा है। शिक्ष... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Jun 2015 10:51 PM (IST)
        

लूट की प्राथमिकी दर्ज

समस्तीपुर। ओपी के रहियार गांव निवासी पवन कुमार चौधरी ने आठ लोंगों पर मारपीट कर पुत्र के गला से सोने की चैन एवं दरवाजे पर रखे दो बोरा अरहर लूट लिए जाने की प्राथमिकी थाने में दर्ज कराया है। पीड़ित चौधरी ने गम्हरिया गांव के हरेराम यादव, रंजीत यादव, राम बाबू यादव, जगदीश यादव, सीताराम यादव, सुनील यादव एवं श्रीराम यादव को नामजद किया है। इनका आरोप है कि गांव के बगल में अपनी भैंस से जबरन जनेर चरा रहे थे। ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Jun 2015 10:49 PM (IST)
        

तैयार होगा विजन 2025 दस्तावेज

समस्तीपुर। बढ़ चला बिहार के तहत जनभागीदारी कार्यक्रम के द्वारा गांवों में जनसंवाद आयोजित किया जायगा तथा जनता की इच्छा, आकांक्षा जानने का प्रयास किया जायगा ताकि जनता की भावनाओं, इच्छाओं एवं आकांक्षाओं के अनुकूल सरकार की योजनाओं एवं कार्यक्रमों का निर्धारण किया जा सके। इस कार्यक्रम के द्वारा विजन दस्तावेज 2025 तैयार किया जायगा। इस कार्यक्रम के प्रभावी क्रियान्वयन हेतु जिला स्तर पर जिला पदाधिकारी क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Jun 2015 10:49 PM (IST)
        
(News from Samastipur, Bihar)
« Previous | 7 | 8 | 9 | 10 | 11 | 12 | 13 | 14 | 15 | Next »
यह भी देखें