Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
March 07,2015
« Previous | 7 | 8 | 9 | 10 | 11 | 12 | 13 | 14 | 15 | Next »

समस्तीपुर

भाकपा माले ने किया प्रखंड कार्यालय पर धरना

कल्याणपुर, संस : प्रखंड मुख्यालय परिसर में पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत भाकपा माले कार्यकर्ताओं ने बदलो गांव, बदलो बिहार हासिल करो अपना अधिकार, लूट-झूठ की छूट नहीं। हक चाहिए भीख नहीं के नारे के साथ लोग लाल झंडे के साथ प्रखंड मुख्यालय पर पहुंचे। इस दौरान प्रदर्शनकारियों की एक सभा भी हुई। इसे जिला सचिव उमेश कुमार ¨सह, अंचल मंत्री सुखलाल यादव, मीना देवी, पानो देवी, रेखा देवी, मंगली देवी, सोनी देव... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 14 Feb 2015 01:02 AM (IST)
        

हंगामे के बीच बंटी पोशाक राशि

जितवारपुर, संस : प्रखंड मुख्यालय स्थित श्री कृष्ण उच्च विद्यालय में शुक्रवार को छात्रों ने पोशाक के राशि के लिए हंगामा किया। हालांकि कुछ ही देर बाद शिक्षकों के आश्वासन पर छात्र शांत हुए। इधर प्रधानाचार्य लक्ष्मी प्रसाद ¨सह ने बताया कि छात्रों के लिए तिथि निर्धारित की गई थी। छात्र दस बजे विद्यालय में आ गए। राशि बैंक से नहीं लाया गया था। जब तक राशि लाया गया तब छात्र उग्र होकर हंगामा करने लगे। उन्हों... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 14 Feb 2015 01:01 AM (IST)
        

रेलवे अधिकारी के चालक के साथ मारपीट

समस्तीपुर, संवाद सहयोगी : पूर्व मध्य रेलवे हाजीपुर के मुख्य चिकित्सा निदेशक के ड्राइवर के साथ राजकीय रेल पुलिस ने समस्तीपुर जंक्शन के सकुले¨टग एरिया में जमकर मारपीट की। इसके बाद उसे हिरासत में लेकर रात भर राजकीय रेल थाना में भी रखा। रेल पुलिस ने बताया कि एक युवक शराब के नशे में सकुले¨टग एरिया में घूम रहा था। जिससे पूछताछ के लिए रखा गया था। उसकी पहचान पूर्व मध्य रेलवे हाजीपुर के मुख्य चिकित्सा निदे... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 14 Feb 2015 01:01 AM (IST)
        

वाहन जब्त

सरायरंजन, संस.: थाना क्षेत्र के सरैया पुल के समीप एनएच 103 पर थानाध्यक्ष राज किशोर कुमार ने बुधवार की शाम सघन वाहन चे¨कग अभियान चलाया। इस दौरान उन्होंने बिना कागजातवाले दो बाइक को जब्त कर लिया। और पढ़ें »

Updated on: Thu, 12 Feb 2015 10:27 PM (IST)
        

पेज चार : अगलगी में एक लाख की क्षति

सरायरंजन, संस.: थाना क्षेत्र के शीतलपट्टी गांव में बुधवार की रात रामेश्वर राय के खपड़ैल घर में अचानक आग लग गई। इसमें गुहस्वामी के अन्न, वस्त्र, उपस्कर एवं नकदी सहित एक लाख से अधिक मूल्य के सामान की क्षति का अनुमान है। ग्रामीणों के अथक प्रयास के बाद आग पर काबू पाया गया। अगलगी के कारणों का पता नहीं चल पाया है।संपा : मुकेश और पढ़ें »

Updated on: Thu, 12 Feb 2015 10:26 PM (IST)
        

ग्रामीणों ने लगाई गुहार

कल्याणपुर, संस : प्रखंड क्षेत्र के राजकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय मोरवाड़ा की भूमि को अतिक्रमण से मुक्त कराने को लेकर डीएम से गुहार लगाई है। इस मामले में गांव के ही संजीव कुमार राय, कैलाश राय, उमेश राय ने बताया है कि उक्त विद्यालय की भूमि अतिक्रमण के कारण चहारदिवारी, विद्यालय का मकान एवं बच्चों के खेल का मैदान नहीं बन पा रहा है। इससे छात्र-छात्राओं को पठन-पाठन में काफी कठिनाइयों का सामना करना प... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 12 Feb 2015 09:50 PM (IST)
        

महायज्ञ को ले नंदनी में बैठक

मोहिउद्दीननगर, संस : शिवशक्ति सहस्त्र चण्डी महायज्ञ को लेकर प्रखंड के नंदनी गांव में पूर्व मुखिया रामाश्रय ठाकुर की अध्यक्षता में एक बैठक हुई। इसमें महायज्ञ की रूप रेखा पर विस्तृत चर्चा हुई। जानकारी देते हुए यज्ञ कमिटी के अध्यक्ष श्री ठाकुर ने बताया कि आस्था चैनल की चर्चित कथा वाचिका चित्रलेखा जी के द्वारा यहां प्रतिदिन प्रवचन का आयोजन होगा। इस यज्ञ का विधिवत उदघाटन पूर्व मंत्री विजय चौधरी करें... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 12 Feb 2015 09:44 PM (IST)
        

पार्षदों का अनिश्चित कालीन अनशन शुरू

जासं, समस्तीपुर : नगर परिषद कार्यालय पर वार्ड पार्षदों ने गुरुवार को अनिश्चितकालीन अनशन शुरू कर दिया। हो¨ल्डग टैक्स पर ब्याज लिए जाने का पार्षद विरोध कर रहे हैं। पार्षदों का चरणबद्व आंदोलन 15 जनवरी से लगातार जारी है। पार्षदों ने नगर परिषद प्रशासन पर इस दिशा में कोई पहल नहीं किए जाने का आरोप लगाया है। अनशनकारी वार्ड पार्षद टेक नारायण महतो ने कहा है कि जबतक मांगों पर विचार नहीं किया जाएगा अनशन जार... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 12 Feb 2015 09:05 PM (IST)
        

लोक अदालत के लिए चार पीठ गठित

दल¨सहसराय, संस : बिहार राज्य विधिक सेवा प्राधिकार के निर्देश पर व्यवहार न्यायालय परिसर में 14 फरवरी को आयोजित होने बाले लोक अदालत में वादों के निष्पादन के लिए न्यायिक पदाधिकारियों के नेतृत्व में चार पीठों का गठन किया गया है। प्रथम पीठ में सब जज द्वितीय शशिकान्त चौधरी के साथ सदस्य-सुखराम मोची, संजय कुमार व कर्मचारी- प्रदीप कुमार, संजीव कुमार, अरविन्द शाही, अकेला और विजय कुमार ¨सह शामिल रहेंगे। ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 12 Feb 2015 08:03 PM (IST)
        

बिथान पहुंची राजस्थान पुलिस

हसनपुर, संस : राजस्थान की पुलिस गुरुवार को अनुसंधान के लिए बिथान पहुंची। राजस्थान के झुनझुन जिला के क्षेत्र थाना के अवर निरीक्षक सनेही राम एवं हवलदार पवन कुमार ने बिथान पुलिस के सहयोग से सोहमा गांव निवासी कारी साह के घर पहुंचकर मामले की जांच शुरू की। राजस्थान के क्षेत्री थाना में कारी साह के उपर 420 के तहत मामला दर्ज है। राजस्थान पुलिस ने बताया कि अनपढ़ कारी साह से साइबर अपराधियों ने उसका एटीएम... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 12 Feb 2015 06:50 PM (IST)
        

मांगों को लेकर किया प्रदर्शन

समस्तीपुर, संस. : बिहार चिकित्सा एवं जन स्वास्थ्य कर्मचारी संघ के नेतृत्व में गुरुवार को सिविल सर्जन कार्यालय के समक्ष जमकर नारेबाजी की। अध्यक्षता अशोक कुमार अकेला ने की। इसमें जिला अंतर्गत कार्यरत कर्मी, ठेका अनुबंध पर कार्यरत कर्मी, आशा, ममता एवं कुरियर कर्मी की समस्याओं एवं अन्य मांगों के निदान के लिए प्रदर्शन किया गया। इस दौरान विजय कुमार यादव, प्रीती नारायण, ¨बदू कुमारी आदि शामिल थे। और पढ़ें »

Updated on: Thu, 12 Feb 2015 06:47 PM (IST)
        

पीजी की आंतरिक परीक्षा शुरू

जासं, समस्तीपुर : समस्तीपुर कॉलेज, समस्तीपुर में पीजी प्रथम सेमेस्टर के प्रथम और द्वितीय पत्रों की परीक्षा गुरुवार को हुई। प्रधानाचार्य डा. जवाहर लाल झा ने सभी छात्रों से इस परीक्षा में शामिल होने की अपील की। अंग्रेजी विभागाध्यक्ष डा. प्रभात कुमार ने बताया कि कॉलेज में छात्रों की 75 प्रतिशत उपस्थिति जरूर है। और पढ़ें »

Updated on: Thu, 12 Feb 2015 06:39 PM (IST)
        

पंचायत उप चुनाव को ले प्रतीक आवंटित

रोसड़ा, संस : आगामी 01 मार्च को सम्पन्न होने वाले पंचायत उप चुनाव की जारी प्रक्रिया के तहत गुरूवार को प्रत्याशियों को प्रतीक चिन्ह आवंटित किया गया। इसमें जहांगीरपुर उत्तर पंचायत के पंचायत समिति पद के उम्मीदवारों में अशोक राम को छत का पंखा, उमेश पासवान को नारियल, मन्नू बैठा को कंघा, सुरेश महतो को चारपाई आवंटित की गयी। वहीं भिड़हा पूरब पंचायत के वार्ड नंबर-06 के वार्ड सदस्य प्रत्याशियों में अमरजीत... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 12 Feb 2015 06:36 PM (IST)
        

जीआरपी ने महिला चोर को भेजा जेल

समस्तीपुर, संवाद सहयोगी : मंडल के हायाघाट स्टेशन पर पैसेंजर ट्रेन में चढ़ने के क्रम में एक महिला यात्री के गले से सोने का मंगल सूत्र व दूसरी महिला के गले से सोने का चेन छीन कर एक महिला चोर भागने लगी। इसके बाद यात्री ने तत्परता दिखाते हुए उसमें से एक चोर को दबोच लिया। इसके बाद उसे रेल पुलिस के हवाले कर दिया गया। बता दें कि दरभंगा जिला के हायाघाट निवासी अशोक साह की पत्नी आशा कुमारी अपनी मां के स... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 12 Feb 2015 06:36 PM (IST)
        

गुरु गोष्ठी का आयोजन

हसनपुर, संस : प्रखंड के बीआरसी भवन पर प्रभारी बीईओ इफ्तेखार अहमद ने बुधवार को गुरु गोष्ठी आयोजन किया। इसमें बाल पंजी संधारण एवं सेवा पुस्तिका को अद्यतन कराने का निर्देश दिया गया। साथ ही उपस्थित शिक्षकों को निर्देश दिया गया कि जिन शिक्षकों का भविष्य निधी पंजी का संधारण नहीं हुआ है। उनका वेतन रोका जाएगा। उन्होंने कहा कि गुणवत्तापूर्ण मध्याह्न भोजन एवं गुणवत्तापूर्ण शिक्षा देने के साथ-साथ ससमय विद... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 12 Feb 2015 12:06 AM (IST)
        

जागरण प्रभाव : मेडिकल बोर्ड का हुआ गठन

विद्यापतिनगर, संस : दैनिक जागरण में छपी खबर के बाद स्वास्थ्य विभाग हरकत में आ ही गया। मामला प्रखंड कार्यालय में पदस्थपित नाजिर रविशंकर कुमार की पत्नी कविता कुमारी द्वारा चिकित्सा पदाधिकारी पर लगाए गए आरोपों से संबंधित है। डा. कुमार रौशन पर लगाए गए कथित आरोपों के मद्देनजर सिविल सर्जन ने मेडिकल बोर्ड का गठन किया। असैनिक शल्य चिकित्सक सह मुख्य चिकित्सा पदाधिकारी ने ज्ञापांक 363, दिनांक 5 फरवरी 15 के ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 12 Feb 2015 12:05 AM (IST)
        

दहेज प्रताड़ना का शिकार हुई विवाहिता

जासं, समस्तीपुर : दहेज प्रताड़ना की शिकार एक विवाहिता ने महिला थाना में एक प्राथमिकी दर्ज कराई है। दर्ज प्राथमिकी में बताया गया है कि वष्र् 2003 में हिन्दू रिति रिवाज के साथ काफी दान-दहेज देकर शादी हुई थी। इस बीच लगातार मुझ पर और दहेज के लिए दबाव बनाया जाता था। असमर्थता जताने पर मारपीट भी की जाती थी। ससुरालियों का कहना था कि पिता से दो लाख रुपया लेकर आओ ताकि तुम्हारा पति कुछ धंधा कर सके। पीड़िता दल¨... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 12 Feb 2015 12:05 AM (IST)
        

गड़बड़ी पाए जाने पर होगी कार्रवाई

रोसड़ा, संस : अनुमंडल स्तरीय अनुश्रवण एवं निगरानी समिति की बैठक बुधवार को अनुमंडलीय सभागार में हुई। अध्यक्षता करते हुए अनुमंडलाधिकारी ने कई विक्रेताओं के विरूद्ध जांच का आदेश देते हुए प्रतिवेदन समर्पित करने का निर्देश आपूर्ति पदाधिकारी को दिया। बैठक के दौरान पंचायत अनुश्रवण समिति की बैठक नहीं होने पर सदस्यो ने खेद प्रकट किया। उक्त आलोक में एसडीओ ने सभी पंचायतों में बैठक सुनिश्चित कराने का निर्देश प... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 12 Feb 2015 12:04 AM (IST)
        

प्रमुख ने किया निरीक्षण

मोहनपुर, संस : प्रखंड प्रमुख दिलीप राय एवं बीइओ इंद्रकांत ¨सह ने बुधवार को संयुक्त रूप से तीन विद्यालयों का निरीक्षण किया। निरीक्षण के क्रम में वे कस्तूरबा बालिका आवासीय विद्यालय सरारी, मध्य विद्यालय मोहनपुर तथा मध्य विद्यालय कुतुबपुर गए। विद्यालय में मौजूद एमडीएम, अनुशासन एवं शैक्षणिक व्यवस्था में पाई गई कमियों को दोनों ने चिह्नित कर विद्यालय प्रशासन को उसमें सुधार लाने का दिशा निर्देश दिया। और पढ़ें »

Updated on: Wed, 11 Feb 2015 09:53 PM (IST)
        

भाकपा का दो दिनी सम्मेलन संपन्न

वारिसनगर, संस : मुख्यालय स्थित भाकपा कार्यालय में आयोजित दो दिवसीय कार्यकर्ता सम्मेलन बुधवार को वैश्विक नीति के आह्वान के साथ संपन्न हो गया। इसके पूर्व वक्ताओं ने एक स्वर से पार्टी कार्यकर्ताओं से आने वाले दिनों में पार्टी की नीतियों को लागू करने के लिए जमीन स्तर पर कार्यक्रम का आह्वान किया। सम्मेलन के दौरान आगामी 15, 16 व 17 फरवरी को जिला सम्मेलन में प्रतिनिधित्व के लिए 14 सदस्यीय कमेटी बनाई ग... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 11 Feb 2015 09:53 PM (IST)
        
(News from Samastipur, Bihar)
« Previous | 7 | 8 | 9 | 10 | 11 | 12 | 13 | 14 | 15 | Next »
यह भी देखें