« Previous | 7 | 8 | 9 | 10 | 11 | 12 | 13 | 14 | 15 | Next »

समस्तीपुर

मतदाता सूची का हुआ अंतिम प्रकाशन

समस्तीपुर। चुनाव आयोग के निर्देशानुसार उजियारपुर विधानसभा क्षेत्र संख्या 134 की मतदाता सूची के अंतिम प्रकाशन का कार्य आज पूरा हो गया। इसके लिए चुनाव आयोग ने 31 जुलाई की तिथि निर्धारित कर रखी थी। उक्त जानकारी अवर निर्वाचन पदाधिकारी मो. नजरूल हक ने देते हुए बताया कि इस वार 6520 नये मतदाताओं की संख्या बढ़ी है। अब इस विधानसभा क्षेत्र में मतदाताओं की कुल संख्या दो लाख 65 हजार 157 हो गई है। जबकि 30 अन्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 11:10 PM (IST)
        

हंगामे के बीच हुई पंसस की बैठक, करोड़ों की योजनाएं पारित

समस्तीपुर। पंचायत समिति की बैठक पंचायत समिति भवन के सभागार में प्रमुख रामप्रकाश महतो की अध्यक्षता में हुई। जिसका संचालन उप प्रमुख रंजीत कुमार ने किया। बीडीओ सह कार्यपालक पदाधिकारी नजीम अहमद ने उपस्थित सभी सदस्यों व पदाधिकारियों का स्वागत किया। इस दौरान पिछले बैठक में दिए गए प्रस्तावों की संपुष्टि हुई। वहीं पंस सदस्यों ने पूर्व कार्यपालक पदाधिकारी प्रशांत कुमार के द्वारा बगैर सदन के अनुमोदन के अपने... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 11:08 PM (IST)
        

खेती-बारी : जैविक खेती से मिलता लाभ

समस्तीपुर। राजेन्द्र कृषि विश्वविद्यालय के वैज्ञानिक डा. शंकर झा का बताना है कि रसायनिक खाद एवं कीटनाशक दवा का उपयोग किए जाने से मिट्टी की दशा काफी खराब हो गई है। इसलिए किसानों को जैविक खेती करना चाहिए। इससे मिलने वाले लाभ : - उत्पादन की मांग में वृद्धि। - उत्पादन की गुणवत्ता में सुधार। - उत्पादन में वृद्धि। - रसायिनक उर्वरकों एवं कीटनाशी दवाओं की मात्रा में कटौती। - मृदा की दशा में सु... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 11:08 PM (IST)
        

कृषि समन्वयकों की नौकरी पर लटकी तलवार

समस्तीपुर। कृषि विभाग के सभी समन्वकों की नौकरी पर तलवार लटक गई है। क्योंकि 01 अगस्त से उनकी नौकरी समाप्त होने वाली है। जिसको लेकर कार्यरत सभी समन्वकों के साथ-साथ उनके परिजन भी ¨चतित। इस संबंध में कृषि समन्वयकों ने बताया कि 31 जुलाई 2015 को सरकार के आदेशानुसार हुए नौकरी का एग्रिमेंन्ट समाप्त हो जाएगा। यानी एक अगस्त से हम समन्वकों की नौकरी समाप्त हो जाएगी, और हमारी ¨जदगी पुन: सड़क पर आ जाएगी। विभागीय... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 11:07 PM (IST)
        

प्रणाम

समस्तीपुर। जयंती : प्रलेस द्वारा मनाई जाएगी प्रेमचंद की। स्थान : सिटी सेंट्रल स्कूल मोहनपुर रोड। समय : अराह्न 2:00 बजे से। महोत्सव : सनातन संस्था द्वारा गुरु पूर्णिमा। स्थान : खाटू श्याम मंदिर। समय : संध्या 4:00 बजे। सांस्कृतिक कार्यक्रम : आज की शाम मो. रफी के नाम। स्थान : नगर भवन में। समय : संध्या 7:00 बजे। और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 12:04 AM (IST)
        

दिल्ली से भागे प्रेमी युगल को आरपीएफ ने दबोचा

समस्तीपुर। आरपीएफ पुलिस ने दिल्ली से भागे एक प्रेमी युगल को गुरूवार को शंका के आधार पर दबोच लिया। बाद में पुलिस पूछताछ के दौरान उक्त प्रेमी युगल ने अपनी प्रेम कहानी बताते हुए दिल्ली से भागे जाने की बात का खुलासा किया। पुलिस मामले की अग्रेतर कार्रवाई में जुट गई है। इस संबंध में बताया जाता है स्थानीय जंक्शन के प्लेटफार्म संख्या छह पर आरपीएफ पुलिस ने एक युवक व युवती को संदिग्ध स्थिति में देख शंका के ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 12:03 AM (IST)
        

डायन कह कर प्रताड़ित करने का मुकदमा दायर

समस्तीपुर। उजियारपुर थाना के अंधैल गांव में एक महिला को डायन कहकर प्रताड़ित किया गया है। ग्रामीण मनोज कुमार ¨सह की पत्नी सुनिता देवी ने एसीजेएम सुनील कुमार मोदी के न्यायालय में अभियोग पत्र संख्या-356/15 दाखिल कर गुरुवार को न्याय की गुहार लगाई। अभियोगनी के अधिवक्ता ने बताया कि गांव के ही रंजीत कुमार रौशन ने 29 जुलाई 2015 की शाम अभियोगनी के घर पर आया व और बोला की तुम डायन हो तुमने ही मेरी पत्नी क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 12:03 AM (IST)
        

अनुमंडल अनुश्रवण की बैठक में आपूर्ति का मुद्दा छाया

समस्तीपुर। गुरुवार को सदर एसडीओ कुमार देवेन्द्र प्रज्जवल की अध्यक्षता में आयोजित अनुमंडल अनुश्रवण समिति की बैठक में आपूर्ति विभाग का मुद्दा छाया रहा। सदस्यों ने राशन किरासन कूपन में गड़बड़ी का मामला उठाया। एसडीओ ने कहा कि सूची के हिसाब से उपभोक्ताओं को पूरी पारदर्शिता से कूपन मुहैया कराया जा रहा है। उन्होंने कहा कि खाद्यान्न वितरण की सतत निगरानी की जा रही है। कहीं से भी किसी तरह की शिकायत मिलने पर त... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 12:02 AM (IST)
        

माले का अनशन जारी, हालत बिगड़ी

समस्तीपुर। प्रखण्ड मुख्यालय के मनरेगा पदाधिकारी के कार्यालय के सामने भाकपा माले अंचल कमेटी के तत्वावधान में धांधली के विरोध में मालती के मुखिया सह अंचल सचिव फूलबाबू ¨सह, दीपनारायण पासवान तथा रामचन्द्र कापर द्वारा मंगलवार से शुरू किया गया अनशन तीसरे दिन गुरुवार को भी जारी रहा। अनशनकारियों में रामचन्द्र कापर की हालत बिगड़ गई। चिकित्सक ने आकर पानी चढ़ाया। वहीं मौजूद माले कार्यकर्ताओं ने विभागीय पदाधिक... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 12:02 AM (IST)
        

ग्रामीण युवाओं को रोजगार की ट्रे¨नग आज से

समस्तीपुर। राज्य सरकार के सहयोग से आईसीआईसी बैंक के द्वारा कौशल विकास योजना के तहत जिला में ग्रामीण युवाओं को नि:शुल्क प्रशिक्षण देने का कार्यक्रम शुरू किया गया है। इसके प्रथम चरण में दल¨सहसराय, विद्यापतिनगर, सरायरंजन क्षेत्र में ट्रे¨नग की शुरुआत की जाएगी। इसके तहत मछली पालन, पंप सेट, रेस्तरां प्रबंधन, बिजली उपकरणों के मरम्मत का प्रशिक्षण दिया जाएगा ताकि गांवों के बेरोजगार नवयुवकों को तकनीकी प्र... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 12:01 AM (IST)
        

अंगारघाट में प्रखंड निर्माण के लिए धरना

समस्तीपुर। अंगारघाट प्रखंड निर्माण संघर्ष समिति के बैनर तले गुरुवार को अंगारघाट पंचायत भवन के सामने धरना दिया गया। इस अवसर पर एक सभा की गई। अध्यक्षता प्रखंड निर्माण संघर्ष समिति के संयोजक रामविलास राय ने की तथा संचालन ईस नारायण राय ने किया। वक्ताओं ने 13 वर्षों से प्रस्तावित अंगारघाट को प्रखंड का दर्जा देने की मांग सरकार से की। हर मानक को पूरा करने के बावजूद इस आम हित वाले मांग को सरकार द्वारा नज... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 12:01 AM (IST)
        

सर, पति जख्मी है, देवर दे रहे धमकी

समस्तीपुर। एसपी के जनता दरबार में गुरुवार को फरियादियों की भीड़ लगी रही। तरह-तरह के मामले सामने आए। कोई जमीनी विवाद को लेकर यहां आया था, तो कोई अपने ही परिजनों द्वारा दी जा रही धमकी से आजिज था। सभी मामलों की सुनवाई करते हुए पुलिस अधीक्षक ने संबंधित थानाध्यक्ष को जांचोपरांत कार्रवाई का निर्देश दिया। कल्याणपुर, संस : चकमेहसी थाना क्षेत्र के चकमेहसी निवासी संजय कुमार तिवारी की पत्नी सुमन कुमारी ने ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 12:01 AM (IST)
        

आमसभा का आयोजन

समस्तीपुर। चीनी मील के मुख्यद्धार पर श्रमिक संघ ने आमसभा का आयोजन किया गया। इसमें काफी संख्या में श्रमिक व किसानों ने भाग लिया। बैठक में श्रमिकों की समस्या व चीनी मिल की दयनीय स्थिति पर केन्द्र व राज्य सरकार की बेरुखी पर चर्चा की गई। उपस्थित वक्ताओं ने सरकार को इस समस्या से निजात दिलाने की मांग की। कार्यक्रम कों श्रमिक संघ के महामंत्री शिवशंकर यादव, अर¨वद कुमार ¨सह, प्रेम कुमार ¨सह, राम किशोर चौधर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 11:59 PM (IST)
        

कारोबारी धराए

समस्तीपुर। थाना क्षेत्र के भागीरथपुर पंचायत स्थित मुसेपुर गांव में पुलिस ने छापेमारी कर अवैध शराब के साथ एक कारोबारी को किया है। थानाध्यक्ष अमजद अली ने बताया कि छापेमारी में उक्त गांव निवासी विनोद पासवान को छह लीटर अवैध देसी शराब के साथ पकड़ा गया। जिसे आज जिला उत्पाद अधीक्षक के पास कार्रवाई के लिए भेज दिया गया। वहीं इस छापेमारी की कार्रवाई से क्षेत्र के अवैध शराब कारोबारियों में हड़कंप है। और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 11:59 PM (IST)
        

महथी गांव में दूसरे दिन भी तनाव, पुलिस कैंप जारी

समस्तीपुर। थाना क्षेत्र के बेलामेघ पंचायत के महथी गांव में बुधवार की सुबह एक गुंगी युवती के साथ दुष्कर्म करने के आरोप में लालो पासवान की हुई पिटाई से उसकी मौत को लेकर गुरुवार को भी गांव में तनाव व्याप्त रहा। वहीं तनाव की स्थिति को गंभीरता से लेते हुए पुलिस गांव में कैंप करते हुए लोगों की गतिविधियों पर नजर गड़ाए हुए है। इधर, पुलिस अभिरक्षा में आज दुष्कर्म पीड़ित युवती का समस्तीपुर में मेडिकल जांच करा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 11:58 PM (IST)
        

शिक्षक पर हमले की ¨नदा

समस्तीपुर। प्राथमिक शिक्षक संघ की बैठक गुरुवार को हुई। इसमें आतापुर नकुनी के शिक्षक राजीव कुमार ¨सह पर जानलेवा हमला करने व लूटपाट करने पर नाराजगी जताया गया। अध्यक्षता बिजली पंडित ने की। उपस्थित शिक्षकों ने बताया कि शिक्षकों पर बार-बार जानलेवा हमला किया जा रहा है। जिसमें गिजरी के पंचायत शिक्षक अशोक कुमार शाही की जान भी जा चुकी है। वहीं परिदह के एचएम अशोक पासवान पर ही विद्यालय जाने के क्रम में गोली ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 11:58 PM (IST)
        

भाजपा युवा मोर्चा की बैठक

समस्तीपुर। प्रखंड स्तरीय भाजपा युवा मोर्चा की बैठक अंदौर में हुई। जिला उपाध्यक्ष राजकपुर ¨सह की अध्यक्षता एवं पवन कुमार के संचालन में हुई इस बैठक में युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष अनुराग ठाकुर के समस्तीपुर आगमन पर चर्चा की गई। मौके पर जिला प्रभारी रविकुमार मोनू, अमरेन्द्र कुमार, रितेश कुमार, मनीष कुमार, धीरज कुमार, संजय कुमार, धर्मवीर कुंवर, राजेन्द्र ¨सह, नीतीश कुमार, गणेश कुमार, दिलीप कुमार, अम... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 11:57 PM (IST)
        

आरोपी को जेल

समस्तीपुर। चकमेहसी थाना क्षेत्र के क्लौंजर पंचायत स्थित भराव टोले में पुलिस ने छापेमारी कर थाना कांड संख्या 29/15 के 307 के आरोपी दारोगा राय को फिल्मी स्टाइल में गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। थानाध्यक्ष संजय कुमार ¨सह ने बताया कि जेल भेजे गए आरोपी पूर्व में प्राथमिक विद्यालय भराव की जमीन पर अवैध रूप से कब्जा किए हुए थे। इसको लेकर थानाध्यक्ष व अंचलाधिकारी ने पूर्व में भराव जाकर विद्यालय की जमीन को अ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 11:57 PM (IST)
        

संवाद प्रशिक्षण कार्यक्रम

समस्तीपुर। चीनी मिल के सभागार में चीनी के मूल्य हो रही गिरावट के संवाद प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। अध्यक्षता गन्ना उपाध्यक्ष शंभु प्रसाद राय ने की। उन्होंने किसानों से मिल बचाने का आग्रह करते हुए किसानों से सुझाव लिया। गन्ना किसान लालबहादुर यादव ने बताया कि चीनी मिल हसनपुर ही नहीं समस्तीपुर जिले के पड़ोसी जिला का भी गौरव है जिसे बचाने के लिए हमलोग एकजुट है। हम सभी किसान इसके लिए संकल्प ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 11:56 PM (IST)
        

नाई संघ की बैठक

समस्तीपुर। प्राथमिक विद्यालय चकलालशाही में नाई संघ की बैठक हुई। अध्यक्षता रामवरण ठाकुर तथा संचालन युवा राजद के जिला सचिव अरूण ठाकुर निराला ने की। इसमें नाई की समस्या पर विचार विमर्श किया गया। 13 अगस्त को पटना के कृष्ण मेमोरियल हॉल में होने वाले राष्ट्रीय नाई सम्मेलन की तैयारियों पर चर्चा की गई। मौके पर पूर्व मुखिया देवेन्द्र ठाकुर, सरोज ठाकुर, ललितेश्वर ठाकुर, सुवोध ठाकुर, रामदुलार ठाकुर, विन्दा ठ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 11:56 PM (IST)
        
(News from Samastipur, Bihar)
« Previous | 7 | 8 | 9 | 10 | 11 | 12 | 13 | 14 | 15 | Next »
यह भी देखें