Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 01,2015
« Previous | 7 | 8 | 9 | 10 | 11 | 12 | 13 | 14 | 15 | Next »

समस्तीपुर

खाद्य मंत्री का फूंका पुतला

मेहिद्दीननगर, संस : सीपीएम ने मंगलवार को मदुदाबाद चौक पर खाद्य आपूर्ति मंत्री का पुतला दहन किया गया। इसके पूर्व कार्यकर्ताओं ने जुलूस भी निकाला। इसका नेतृत्व रामपुकार महतो ने किया। सभा की अध्यक्षता व्रजविलास राय ने की। इसे संजीत राय, मुनेश्वर पासवान, मो वारिक, पांचू पासवान, रामपुकार, व्रजविलास, जोधन ¨सह, अवधेश राय, राजवली राय आदि ने संबोधित किया। दल¨सहसराय से संस के अनुसार लोकल कमिटी की ओर से एन... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 11 Mar 2015 04:33 AM (IST)
        

मंत्री का पुतला दहन, निकाला अर्थी जुलूस

- जविप्र को ले आक्रोशपूर्ण प्रदर्शन - 30 मार्च को होगा अनुमंडल का घेराव शाहपुरपटोरी, संस : जविप्र में जारी भ्रष्टाचार व मनमानी को ले सीपीएम द्वारा मंगलवार को आक्रोशपूर्ण प्रदर्शन किया गया तथा खाद्य-आपूर्ति मंत्री श्याम रजक का अर्थी जुलूस निकाल पुतला फूंका गया। आंदोलन में जविप्र विक्रेताओं पर गंभीर आरोप लगाए गए। आरोप लगाया गया कि डीलरों द्वारा कम वजन क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 11 Mar 2015 01:14 AM (IST)
        

पीएचईडी का नलकूप खराब, आपूर्ति ठप

उजियारपुर, संस : गर्मी का मौसम आते ही प्रखंड क्षेत्र में पेयजल संकट ने दस्तक दे दिया है। प्रखंड मुख्यालय स्थित पीएचइडी विभाग की जलापूर्ति व्यवस्था लोगों को मुंह चिढ़ा रही है। इसमें से एक बूंद पानी नहीं टपक रहा है। विभाग का वर्षो पुराना बो¨रग धाराशायी हो गया था। लोगों को उम्मीद थी कि इसका कायाकल्प कर लिया जाएगा लेकिन विभाग इसे दोबारा चालू करवाने में सफल नहीं हो पाया। वैसे यहां नए नलकूप की व्यवस्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 11 Mar 2015 01:13 AM (IST)
        

जीरो टिलेज किसानों के लिए वरदान

माोरवा, संस : जीरो टिलेज की खेती किसानों के लिए वरदान साबित हो रही है। किसान इस पद्धति को अपना कर अपना तकदीर बदल सकते है। उक्त बातें कृषि निरीक्षण के दौरान प्रखण्ड कृषि पदाधिकारी लोकनाथ ठाकुर ने कही। वे प्रखंड कृषि पदाधिकारी के साथ निरीक्षण टीम बनाकर प्रखंड के लसकारा गांव के जगरनाथ चौधरी, आन्नदपुर बेला के जयकिशुन राय, मनोज कुमार राय, जैसे किसानों के खेतों में लगी जीरो टिलेज गेंहूं फसलों का निरीक... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 11 Mar 2015 01:13 AM (IST)
        

छात्र समागम में संगठन मजबूत करने पर बल

समस्तीपुर, संस : छात्र समागम के कार्यकारिणी सदस्यों की बैठक मंगलवार को लोहिया आश्रम में हुई। अध्यक्षता छात्र समागम के प्रधान महासचिव अनस रिजवान ने की। इस दौरान मो. रिजवान ने छात्र समागम को जिला से लेकर प्रखंड स्तर तक मजबूत बनाने पर बल दिया। वहीं संगठन के आगे की कार्यकारणी के रुप रेखा विस्तारित करने का निर्णय लिया गया। साथ ही 14 मार्च को केन्द्र सरकार के भूमि अधिग्रहण बिल के विरोध में एक दिवसीय सा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 11 Mar 2015 01:11 AM (IST)
        

स्वाइन फ्लू को लेकर स्टेशन पर मेडिकल टीम चौकस

समस्तीपुर, संस : रेलवे स्टेशन पर स्वाइन फ्लू से बचाव के लिए बाहर से आने वाले मरीजों की प्राथमिक जांच को लेकर स्वास्थ्य विभाग अलर्ट है। इसके लिए मेडिकल टीम स्टेशन पर तैनात है। टीम जंक्शन पर उतरने वाले लोगों को बीमारी के लक्षण के बारे में जानकारी दे रही है। स्वाइन फ्लू के खतरे की आशंका को गंभीरता से लेते हुए जिलाधिकारी एम. रामचन्द्रुडू ने पहले ही पूर्व मध्य रेल समस्तीपुर के मंडल रेल प्रबंधक को पत्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 11 Mar 2015 01:11 AM (IST)
        

शव के साथ परिजन सड़क पर उतरे

कल्याणपुर , संस : सड़क दुर्घटना में जख्मी गणेशी पासवान का मंगलवार को इलाज के दौरान दरभंगा के निजी अस्पताल में निधन हो गया। इससे आक्रोशित ग्रामीणों व परिजनों ने शव के गांव पहुंचते ही समस्तीपुर - दरभंगा पथ को जाम कर दिया। जाम की सूचना पर पहुंचे सीओ कमलेश कुमार, थानाध्यक्ष चर्तुवेदी सुधीर कुमार, एसआइ कृष्णा प्रसाद ने मौके पर पहुंच लोगों को समझाकर शांत किया। साथ ही सीओ ने मुखिया व गणमान्य लोगों की मौ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 11 Mar 2015 01:10 AM (IST)
        

पुलिस मेंस एसोसिएशन चुनाव को गहमागहमी

जासं, समस्तीपुर : बिहार पुलिस मेंस एसोसिएशन की जिला इकाई चुनाव को लेकर गहमागहमी शुरू हो गई है। अलग-अलग गुटों से विभिन्न पदों के प्रत्याशी मतदाताओं से संपर्क कर मत मांगने लगे हैं। मंगलवार को एक गुट के प्रत्याशियों ने थानेश्वर स्थान मंदिर में जाकर पूजा अर्चना की और मतदाताओं से संपर्क करने निकल पड़े। इसमें सभापति पद के उम्मीदवार वरुण कुमार, उपाध्यक्ष पद के लिए प्रेम रंजन तिवारी, सचिव पद के लिए मनोज ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 11 Mar 2015 01:10 AM (IST)
        

टॉप टेन अपराधियों की गिरफ्तारी करें सुनिश्चित

जासं, समस्तीपुर : जिले के टाप टेन अपराधियों की गिरफ्तारी सुनिश्चत करने को लेकर विशेष अभियान चलाने एवं लंबित मामलों का त्वरित निष्पादन करने का निर्देश पुलिस अधीक्षक सुरेश प्रसाद चौधरी ने सोमवार को दिया। वे अपने कक्ष में जिले के सभी डीएसपी, पुलिस निरीक्षकों व थानाध्यक्षों के साथ अपराध समीक्षा बैठक को संबोधित कर रहे थे। एसपी ने स्पीडी ट्रायल पर जोड़ देते हुए कहा कि यह अपराध और अपराधियों पर अंकुश लग... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 09 Mar 2015 08:44 PM (IST)
        

मंगलगढ़ से अपहृत छात्र बरामद

हसनपुर,संस: थाना क्षेत्र के मंगलगढ़ गांव से रविवार की रात अपहृत एक सातवीं कक्षा के छात्र को पुलिस ने घटना के 24 घंटे के अंदर ही बरामद कर लिया है। अज्ञात अपराधियों ने उस किशोर का अपहरण उस समय कर लिया जब वह शौच के लिए घर से बाहर निकला था। पुलिस के अथक प्रयास से उक्त बालक को सोमवार को परोरिया गांव के निकट से बरामद कर लिया गया। घटना के संबंध मे बताया गया है कि बिथान थाना क्षेत्र के सिहमा ग्राम निव... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 09 Mar 2015 08:42 PM (IST)
        

धीमी गति से योजनाओं पर ग्रहण

जासं, समस्तीपुर : जिले में योजनाओं का ग्रह दशा ठीक -ठाक नहीं चल रहा है। धीमी गति का ग्रहण योजनाओं से छंट नहीं रहा है। राशि पड़ी रह जाती और काम पूरा नहीं हो पाता। वित्तीय वर्ष खत्म होने में सिर्फ 20 दिन बचे हैं लेकिन लंबित योजनाओं की सूची लंबी है। कई योजनाओं की तो राशि ही अभी आई है। कई के निविदा तक नहीं हुई है। कुछ योजनाएं प्रशासनिक स्वीकृति के लिए अटकी हुई। माननीय की योजनाओं की भी स्थिति ठीक-ठीक... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 09 Mar 2015 08:36 PM (IST)
        

पंस की बैठक में कई मुद्दों पर चर्चा

सरायरंजन, संस.: प्रखंड मुख्यालय स्थित पंचायत समिति भवन में सोमवार को पंचायत समिति सदस्यों की एक बैठक हुई। इसमें खाद्य आपूर्ति विभाग एवं बाल विकास परियोजना पदाधिकारी द्वारा नियम-कानून को धत्ता-बताकर गंभीर भ्रष्टाचार करने, पैसा लेकर कम वजन देने वाले डीलरों पर कार्रवाई करने, गरीबों के बीच कार्ड रहते हुए खाद्य सुरक्षा का अनाज उपलब्ध नहीं करवाने, पंचायत समिति की बैठक से बहाना बनाकर अनुपस्थित रहने, पंचा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 09 Mar 2015 08:22 PM (IST)
        

पेज छह : गल्ला व्यवसायी की दुकान में भीषण चोरी

उजियारपुर, संस: थाना क्षेत्र के गांवपुर योगी चौक स्थित विकास गल्ला भंडार नामक दुकान का ताला तोड़कर चोरों ने लाखों की संपत्ति उड़ा ली। चोरी की सूचना गल्ला मालिक को सोमवार की अल सुबह तब मिली जब वहां कार्यरत स्टाफ अजय साह वहां पहुंचा। जब इसकी सूचना मोबाइल के माध्यम से दी गई तो गल्ला मालिक नरेश कुमार अपने भाई सुरेश ¨सह के साथ दुकान पर पहुंचे और दुकान के भीतर प्रवेश किया तो पाया कि गल्ला में रखे लगभग दस... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 09 Mar 2015 07:58 PM (IST)
        

तंबाकू की खेती से किसान विमुख

शाहपुरपटोरी, संस : पटोरी और इसके आसपास के क्षेत्र में अब तम्बाकू की खेती पर ग्रहण लग गया है। अभावग्रस्त किसान तम्बाकू की खेती से विमुख होते जा रहे हैं। प्रतिकूल मौसम, खेतिहर मजदूरों की कमी, मंहगाई तथा कृषि व सामग्रियों की कीमतों में अप्रत्याशित वृद्धि से किसानों में इस प्रमुख व्यवसायिक फसल के प्रति उदासीनता बढ़ गई है। विगत कुछ वर्षों में इस फसल के उत्पादन एवं इस पर आधारित उद्योग धंधों की कमर टूट... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 09 Mar 2015 07:55 PM (IST)
        

मशाल जुलूस निकाल किया आंदोलन का शंखनाद

दल¨सहसराय, संस : अखिल भारतीय ग्रामीण डाक सेवक संघ ने अपनी मांगो को लेकर सोमवार को मुख्य डाकघर प्रांगण से एक मशाल जुलूस निकाला। मुख्य डाक घर से प्रारंभ होकर यह जुलूस स्टेशन रोड होते हुए महाबीर चौक पर पहुंचकर समाप्त हो गया। इस दौरान डाक सेवक केंद्र सरकार की मनमानी के खिलाफ नारे लगा रहे थे। अखिल भारतीय ग्रामीण डाक सेवक संघ के राष्ट्रीय महासचिव एसएस महदेवैया के आह्वान पर सोमवार को पूरे देश के सभी ग्रा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 09 Mar 2015 07:45 PM (IST)
        

कलश यात्रा के साथ गायत्री महायज्ञ शुरू

रोसड़ा, संस : 51 कन्याओं द्वारा निकाले गए भव्य कलश यात्रा के साथ शहर के काली वेदी में दो दिवसीय गायत्री महायज्ञ का शुभांरभ हुआ। बूढ़ी गंडक नदी के सीढ़ी घाट से निकली शोभा यात्रा शहर के विभिन्न मार्गो से भ्रमण करते हुए यज्ञ स्थल पर पहुंची। यात्रा में शामिल नर-नारी धर्म की जय हो, अधर्म का नाश हो, प्राणियों में सदभावना हो, नर और नारी एक समान तथा विश्व शांति से संबंधित नारे लगा रहे थे। शांति कुंज हरिद... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 09 Mar 2015 07:41 PM (IST)
        

पैक्स चुनाव को लेकर नामांकन प्रक्रिया आरंभ

रोसड़ा, संस : प्रखंड के दो पंचायतों में होने वाले पैक्स चुनाव को लेकर नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो गई है। 9 एवं 10 मार्च को होने वाले नामांकन के पहले दिन सोनुपुर दक्षिण पैक्स के विभिन्न पदों के लिए नामजदगी का सात पर्चा दाखिल किया गया। जिसमें पैक्स अध्यक्ष पद के लिए सुरेश कुमार यादव तथा सामान्य जाति सदस्य पद पर राम बल्लभ महतो एवं बसंत कमार, अत्यंत पिछड़ा वर्ग सदस्य के लिए रूपाली देवी एवं भरत साह, प... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 09 Mar 2015 07:39 PM (IST)
        

बैंक से डेढ़ लाख के कंप्यूटर की चोरी

सरायरंजन, संस.: खालिसपुर गांधी चौक स्थित बिहार ग्रामीण बैंक की स्थानीय शाखा कार्यालय का ताला काटकर चोरों ने रविवार की रात चार कंप्यूटरों की चोरी कर ली। हालांकि बैंक में रखे कैश व अन्य कागजात सुरक्षित पाये गए। लोगों की समझ में यह बात नहीं आ रही है कि चोरों ने किस परिस्थिति में कैश को छोड़कर कंप्यूटर की चोरी की। इस सिलसिले में कार्यालय सहायक लड्डूलाल महतो के बयान पर सोमवार को स्थानीय थाने में एक प्र... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 09 Mar 2015 07:37 PM (IST)
        

स्वामी निश्चलानंद के आगमन की तैयारी

रोसड़ा, संस : जगतगुरु पुरी पीठाधीश्वर स्वामी निश्चलानंद सरस्वती महाराज के बिहार आगमन के दौरान रोसड़ा में भी उनके आने की सूचना से रोसड़ावासियों के बीच हर्ष का माहौल है। पीठ परिषद के सदस्यों का उत्साह देखते ही बन रहा है। हालांकि उनके आगमन की निर्धारित तिथि की अधिकारिक घोषणा नहीं हो सकी है। लेकिन आगामी अप्रैल माह के मध्य में पुरी पीठाधीश्वर का आगमन निश्चित है। इसके मद्द... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 09 Mar 2015 07:36 PM (IST)
        

बारह माह से गांव अंधेरे में, किया सड़क जाम

खानपुर, संस : सोमवार को ट्रांसफार्मर लगाने की मांग को लेकर श्रीपुर गाहर पूर्वी एवं पश्चिमी पंचायत के आक्रोशित लोगों ने मगरदहीघाट -बहेरी मुख्य पथ पर स्थित गुदराघाट पुल को दोनों तरफ से जाम कर यातायात ठप कर दिया। इस दौरान आक्रोशितों ने विद्युत विभाग के अधिकारियों, सांसद एवं विधायक के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए तीन दिनों में ट्रांसफार्मर नहीं लगाने पर जोरदार आंदोलन चलाने की चेतावनी दी। वहीं जाम की... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 09 Mar 2015 07:30 PM (IST)
        
(News from Samastipur, Bihar)
« Previous | 7 | 8 | 9 | 10 | 11 | 12 | 13 | 14 | 15 | Next »
यह भी देखें