Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
March 03,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सहरसा

न्यायालय में पेश हुए सीबीआई के पूर्व निदेशक

सहरसा, जासं: वर्ष 2009 में संपन्न लोकसभा चुनाव में मधेपुरा लोकसभा क्षेत्र से समता पार्टी के प्रत्याशी रहे सीबीआई के पूर्व निदेशक एनकेसिंह सोमवार को प्रथम श्रेणी न्यायिक दंडाधिकारी अवधेश कुमार के न्यायालय में पेश हुए। इनपर आचार संहिता उल्लंघन का मामला लंबित है। यह मामला चुनाव के दौरान तत्कालीन सदर अनुमंडल पदाधिकारी के मौखिक निर्देश पर कार्यपालक दंडाधिकारी भवानंद राय द्वारा सदर थाना में दर्ज करायी ग... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 04:04 AM (IST)
        

मांगों के समर्थन में संविदा चिकित्सक गये हड़ताल पर

सहरसा, जागरण संवाददाता : विभिन्न मांगों के समर्थन में संविदा आधारित चिकित्सक हड़ताल पर चले गये हैं। जानकारी अनुसार संविदा आधारित चिकित्सक सेवा नियमित करने की मांग को लेकर आंदोलन कर रहे हैं। डा. भुवन सिंह एवं आईडीए के सचिव डा. पी. भास्कर ने बताया कि बिहार में सभी संविदा आधारित चिकित्सक 28 फरवरी की मध्य रात्रि से हड़ताल पर हैं। बताया कि संघ के निर्णय के आलोक में सभी चिकित्सक हड़ताल पर हैं। राज्य सरक... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 01:06 AM (IST)
        

बेलवारा के मुखिया बने अमरनाथ

सहरसा, जेएनएन : विभिन्न पंचायतों में हुए उपचुनाव का परिणाम सोमवार को घोषित किया गया। जिसमें बेलवारा पंचायत से मुखिया पद पर अमरनाथ पासवान ने जीत दर्ज की। सिमरीबख्तियारपुर : सोमवार को मतगणना में बेलवारा पंचायत से अमरनाथ पासवान ने मुखिया पद पर जीत हासिल किया। वहीं सिटानाबाद उत्तरी पंचायत से समिति पद पर राजेन्द्र कुमार ने जीत दर्ज की। बेलवारा पंचायत में मुखिया पद पर जीते श्री पासवान ने निकटतम प्रति... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 01:06 AM (IST)
        

सीबीएसई दसवीं बोर्ड की परीक्षा आज से

सहरसा, जासं: सीबीएसई की दसवीं बोर्ड की परीक्षा मंगलवार से प्रारंभ होगी। इसके लिए शहरी क्षेत्र अंतर्गत केन्द्रीय विद्यालय एवं शहर के समीप जवाहर नवोदय विद्यालय में केन्द्र बनाया गया है। जवाहर नवोदय विद्यालय के प्राचार्य पीके ठाकुर ने बताया कि उनके विद्यालय में केन्द्रीय विद्यालय एवं सेंट जेवियर्स विद्यालय से जुड़े परीक्षार्थी परीक्षा में शरीक होंगे। उन्होंने जानकारी दी कि यह परीक्षा 24 मार्च तक चलेगी... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 01:05 AM (IST)
        

रहे सर्तक, वरना हो सकता है स्वाइन फ्लू

सहरसा, जागरण संवाददाता : स्वाइन फ्लू के प्रभाव से फिलहाल यह इलाका बचा हुआ है। लेकिन देश के विभिन्न इलाकों में फैली यह बीमारी कब और किसे प्रभावित करेगी यह कहना कठिन है। एक ओर होली में जहां परदेश से लोगों के घर वापस आने का सिलसिला जारी है। वहीं विभाग द्वारा जांच की पर्याप्त व्यवस्था नहीं की गयी है। अगर एक भी संक्रमित मरीज इलाके में प्रवेश करते हैं तो अन्य लोग भी इसके चपेट में आ सकते हैं। हालांकि सरक... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 01:05 AM (IST)
        

बदला मौसम का मिजाज, लौट आया ठंड

सहरसा, जागरण संवाददाता : मार्च आते ही गर्मी ने दस्तक दे दी थी। लेकिन रविवार की रात से अचानक मौसम बदल गया। फिर से जहां ठंड लौट आया वहीं सोमवार को दिनभर बूंदा-बूंदी बारिश होती रही। जबकि सलखुआ प्रखंड में ओलावृष्टि होने से फसलों को नुकसान पहुंचा है। --- क्या कहते हैं मौसम वैज्ञानिक --- कृषि अनुसंधान केन्द्र के मौसम वैज्ञानिक डा. देवन चौधरी ने कि जिले में 25 मिमी बारिश हुई है। जबकि न्यूनतम तापमान ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 01:04 AM (IST)
        

कबाड़ से हेलीकाप्टर, कार और जहाज

राकेश कुमार, सलखुाआ (सहरसा), संसू: प्रतिभा संसाधन की मुंहताज नहीं होती। अच्छी मेहनत व लगन से लोग जिंदगी में कुछ भी कर सकते हैं। इसे साबित किया है सलखुआ प्रखंड के सुदूर गांव पुरैनी के दो नन्हें दोस्तों ने। किसान के पुत्रों ने कबाड़ से हेलीकाप्टर, रिमोट वाले खिलौने, पानी वाला जहाज सहित तमाम प्रकार के इलेक्ट्रानिक खिलौने बनाकर लोगों को हैरत में डाल दिया है। इन नन्हें वैज्ञानिकों का दावा है कि यदि उन्ह... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 01:04 AM (IST)
        

न्यायिक पदाधिकारियों ने किया मंडल कारा का निरीक्षण

सहरसा, जासं: राष्ट्रीय विधिक सेवा प्राधिकार दिल्ली एवं राज्य विधिक सेवा प्राधिकार पटना के निर्देश पर रविवार को दो न्यायिक पदाधिकारियों ने मंडल कारा का निरीक्षण किया। निरीक्षण के बाद न्यायिक दंडाधिकारी विजय किशोर सिंह एवं शैलेन्द्र कुमार सिंह तथा निरीक्षण दल में शामिल अधिवक्ता सुनील कुमार मिश्रा एवं मो. फारुख ने काराधीक्षक एवं जेलर से कई समस्याओं की चर्चा करते हुए हुए सुझाव दिये। निरीक्षण के दौर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 01:04 AM (IST)
        

आक्रोशित छात्रों ने रोकी राज्यरानी एक्सप्रेस

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा), संस : पूर्व मध्य रेलवे के सहरसा-मानसी रेलखंड के सिमरी बख्तियारपुर रेलवे स्टेशन पर सोमवार को गाड़ी के विंलब से चलने से आक्रोशित छात्रों ने 12567 सहरसा-पटना राज्यरानी एक्सप्रेस को रोक दिया। ट्रेन लगभग 20 मिनट तक सिमरी बख्तियारपुर रेलवे स्टेशन पर रूकी रही। छात्रों का आरोप था कि विगत तीन महीने से ट्रेन के अनिश्चितकालीन विलंब से हमलोगों को काफी परेशानी हो रही है। जिस कारण हमल... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 01:03 AM (IST)
        

जिप ने एक करोड़ 18 लाख का वार्षिक बजट किया पारित

सहरसा, जासं: सोमवार को जिला परिषद की सामान्य बैठक गहमागहमी के बीच हुई। बैठक में पिछड़ा क्षेत्र अनुदान निधि (बीआरजीएफ) हमारा गांव, हमारी योजना, बीआरजीएफ, वित्तीय वर्ष 2014-15 के बजट, सेवा निवृत कर्मियों के सेवा विस्तार, जिला परिषद भूमि से अतिक्रमण हटाने तथा डाक बंगला के बंदोबस्ती की संपुष्टि आदि पर विचार किया गया। जिप अध्यक्ष सुरेन्द्र कुमार यादव की अध्यक्षता में हुई बैठक में वित्तीय वर्ष 2014-1... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 01:03 AM (IST)
        

हुड़दंगियों पर पुलिस की नजर

सहरसा, जागरण संवाददाता : होली पर्व को लेकर रविवार को शांति समिति की बैठक हुई। बैठक में पर्व को शांतिपूर्ण व भाईचारा के माहौल में संपन्न कराने का निर्णय लिया गया। बैठक को संबोधित करते हुए थानाध्यक्ष संजय कुमार सिंह ने कहा कि होली पर सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम किया जाएगा। शराब बिक्री पर पूरी तरह प्रतिबंध रहेगा। जबकि चोरी-छिपे शराब बेचने वालों को तुरंत गिरफ्तार किया जाएगा। थानाध्यक्ष ने कहा कि जगह-जगह... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 02 Mar 2015 03:26 AM (IST)
        

शिक्षक को हथियार के बल पर अगवा कर रचायी शादी

सिमरीबख्तियारपुर (सहरसा), संसू: सोनवर्षा के स्कूल में कार्यरत शिक्षक को हथियार के बल पर अगवा कर शादी रचाने का मामला प्रकाश में आया है। शिक्षक को बनमा ईटहरी ओपी क्षेत्र के मुरली चौक से अगवा कर जबरन शादी कर देने को लेकर बनमा ओपी में प्राथमिकी दर्ज की गयी। अगवा शिक्षक रोशन कुमार के भाई सिमरी बख्तियारपुर थाना क्षेत्र के बसतपुर निवासी मनोज कुमार यादव ने दर्ज कराये प्राथमिकी में कहा कि मेरा भाई रोशन क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 02 Mar 2015 01:08 AM (IST)
        

बीमा बिल में संसोधन को ले अभिकत्र्ताओं ने दिया धरना

सहरसा, जासं: भारतीय जीवन बीमा के अभिकत्र्ताओं ने शनिवार को बीमा बिल में संशोधन करने की मांग को लेकर एक दिवसीय धरना प्रदर्शन आयोजित किया गया। बीमा संशोधन बिल में धारा 40, 401, 402, 44 एवं 45 में परिवर्तन एवं समाप्ति वापस लेने तथा मैच्युरिटी तथा सरेन्डर पॉलिसी पर टीडीएस नहीं काटने सहित अन्य मांगों को लेकर संघ ने धरना दिया। अभिकत्र्ता संघ ने भारत सरकार से अभिकत्र्ताओं तथा उपभोक्ताओं के हित में कदम उठ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 02 Mar 2015 01:07 AM (IST)
        

आरएम कालेज में बीबीए के छात्रों की फ्रेशर पार्टी

सहरसा, जासं : राजेंद्र मिश्र महाविद्यालय के बीबीए के छात्रों ने फ्रेशर पार्टी का आयोजन रविवार को किया। इस पार्टी की मुख्य अतिथि एवं जज कालेज की प्राचार्य डा. रेणु सिंह, कोआर्डिनेटर एस चौधरी, डा. अमरनाथ चौधरी थे। पार्टी का मंच संचालन पूजा कुमारी एवं शिप्रा सिंहा ने किया। इस पार्टी के विजेता मि. फ्रेशर मो. सरजील अंसारी और मिस फ्रेशर नेहा सिंहा रहे। इस पार्टी के बहाने 2013-16 के छात्रों ने 2014-201... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 02 Mar 2015 01:07 AM (IST)
        

आपसी विवाद में युवक को मारी गोली, जख्मी

सहरसा, जागरण संवाददाता : सदर थाना क्षेत्र के वार्ड नंबर छह में स्थित शिवमंदिर के समीप शनिवार की देर शाम एक युवक को गोली मारकर जख्मी कर दिया गया। युवक का इलाज सदर अस्पताल में चल रहा है और फिलहाल खतरे से बाहर बताया जा रहा है। सिमरीबख्तियारपुर थाना क्षेत्र के तिलाठी गांव निवासी जख्मी युवक मुन्ना यादव ने बताया कि वो अपने ममेरा भाई के साथ सहरसा में रहकर पढ़ाई करता है। शनिवार की शाम अपने कमरे में गाना... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 02 Mar 2015 01:06 AM (IST)
        

ट्रेन की बोगी में आग लगने की अफवाह से मची अफरा-तफरी

सहरसा, जागरण संवाददाता : पटना से सहरसा पहुंची राज्यरानी एक्सप्रेस के एक बोगी से रविवार को धुंआ उठने के बाद यात्रियों के बीच अफरा-तफरी मच गयी। हालांकि कोई यात्री हताहत नहीं हुआ। ट्रेन के बोगी नंबर 14465 में सवार यात्री अमित कुमार, प्रियंका कुमारी, सर्वेश कुमार ने बताया कि सहरसा स्टेशन पहुंचने से कुछ दूर पहले होम सिग्नल के समीप ही बोगी में धुंआ उठाने लगा। जिससे बोगी में आग लग जाने का संदेह हुआ। बोग... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 02 Mar 2015 01:06 AM (IST)
        

शांतिपूर्ण रहा बनमा के महारस में सरपंच उपचुनाव

बनमाईटहरी (सहरसा), संसू: प्रखंड के महारस पंचायत में सरपंच पद को ले जहा दबंग उम्मीदवार के पक्ष में शनिवार को गांव घूम-घूमकर मतदाताओं के बीच दहशत फैलायी गयी थी। वहीं रविवार को हुए उपचुनाव में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच चुनाव को शांतिपूर्ण माहौल में संपन्न हो गया। मतों की गिनती सोमवार को प्रखंड मुख्यालय में होगी। पंचायत में बारह बूथ बनाये गये थे। जहा पुलिस बल की तैनाती की गयी थी। वरीय पदाधिकारी ने ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 02 Mar 2015 01:05 AM (IST)
        

भूमि अधिग्रहण कानून के विरोध में कांग्रेस का प्रदर्शन

सहरसा, जागरण संवाददाता : यूपीए सरकार द्वारा पारित भूमि अधिग्रहण कानून 2013 में एनडीए सरकार द्वारा प्रस्तावित संशोधन के विरोध में शनिवार को कांग्रेस नेताओं ने समाहरणालय पर प्रदर्शन किया। प्रदर्शन उपरांत राष्ट्रपति के नाम डीएम को सात सूत्री मांगों का ज्ञापन सौंपा। शिवालक आश्रम से जुलूस के शक्ल में निकले कांग्रेसी केन्द्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर रहे थे। जुलूस शहर के विभिन्न मार्गो से गुजरकर समाहर... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 03:14 AM (IST)
        

कोसी को बसाने की बजट में नहीं बनी योजना

कुंदन कुमार, सहरसा: कुसहा से कोसीवासियों को मिले जख्मों पर मरहम लगाते हुए तत्कालीन और वर्तमान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ सुशील मोदी और अन्य राजनेताओं ने बड़ी चिंता दिखाई थी। भाजपा के तत्कालीन राष्ट्रीय अध्यक्ष और वर्तमान गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने पटेल मैदान, बैजनाथपुर और कोसी प्रोजेक्ट स्थित कैंप का भ्रमण कर कोसी पीड़ित लोगों की पीड़ा को देखा था। कोसीवासियों को उम्मीद थी कि विश्व बैंक के सहयोग से ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 02:56 AM (IST)
        

22 केन्द्रों पर होगी मैट्रिक की परीक्षा

सहरसा, जासं: 18 मार्च से प्रारंभ होने जा रहे माध्यमिक परीक्षा के लिए जिले में कुल 22 केन्द्र बनाए गए हैं। जिसमें सदर अनुमंडल के केन्द्रों की संख्या जहां 19 है। वहीं सिमरीबख्तियारपुर अनुमंडल में तीन केन्द्र हैं। सदर अनुमंडल अंतर्गत बनाए गए 19 केन्द्रों में से सात केन्द्र जिला स्कूल, राजकीय कन्या उच्च विद्यालय, अनुग्रह नारायण स्मारक उच्च विद्यालय, आरजेएम कॉलेज, रूपवती कन्या उच्च विद्यालय, विधि महा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 02:56 AM (IST)
        
(News from Saharsa, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें