Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 02,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सहरसा

आस्था का प्रमुख केन्द्र है कचहरी स्थित 'मां दरबार'

कुंदन कुमार, सहरसा : सहरसा कचहरी स्टेशन स्थित 'मां दरबार' दुर्गा मंदिर शहर में सुपर डायमंड संगमरमर की शेर पर सवार पर प्रतिमा आकर्षण का केंद्र बना हुआ है। जहां विगत छह दिनों से लगातार हो रहे दुर्गा सप्तशती के पाठ से आसपास का वातावरण भक्तिमय बना हुआ है। यह मंदिर शहर और आसपास के इलाके के लोगों के आस्था का केन्द्र है। जहां लोग दूर-दराज से पूजा अर्चना करते आते हैं। इस मंदिर में वासंती व शारदीय दोनो न... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 05:28 PM (IST)
        

खादी संघ के सचिव के यहां लाखों की चोरी

सहरसा, जागरण संवाददाता : खादी ग्रामोद्योग संघ के सचिव मुकेश कुमार सुमन के पंचवटी चौक स्थित घर से चोरों ने लगभग 10 लाख रुपए मूल्य की संपत्ति चुरा ली। पुलिस मामले की छानबीन में जुटी हुई है। सचिव श्री सुमन ने बताया कि वे पंचवटी चौक के समीप एक मकान में रहते हैं। शुक्रवार को सपरिवार अपने गांव नवहट्टा गये हुये थे। सोमवार की रात लौटने के बाद बाहर के ग्रील का ताला तोड़कर जैसे ही घर में घुसे घर व आलमीरा का... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 05:28 PM (IST)
        

कोसी में फर्जी नामांकन पर पोशाक का फर्जीवाड़ा

कुंदन, सहरसा : कोसी में फर्जी नामांकन पर पोशाक का गड़बड़झाला है। मध्याह्न भोजन के नाम पर हर दिन लाखों छात्रों की फर्जी खिचड़ी बनाने वाले विभाग में हर साल पोशाक के नाम पर करोड़ों का गोलमाल हो रहा है। दीगर है विभाग की नजर नहीं जा रही है। बच्चों को विद्यालयों आने के लिए प्रेरित करने के लिए पोशाक राशि देने की शुरूआत की गयी। लेकिन फर्जी नामांकन व उपस्थिति दिखाने वाले विद्यालयों में इस नाम पर भी खूब मलाई ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 06:31 PM (IST)
        

अवांछित तत्वों पर रहेगी पुलिस की नजर: एसपी

सहरसा, जागरण संवाददाता : दुर्गापूजा पर शांति बनाये रखने को लेकर सोमवार को पुलिस अधीक्षक पंकज सिंहा के नेतृत्व में शहर में फ्लैग मार्च निकाला गया। फ्लैग मार्च शहर के प्रमुख मार्गो से गुजरा। शामिल एसपी, एसडीपीओ प्रेमसागर, थानाध्यक्ष सूर्यकांत चौबे ने लोगों से शांति व्यवस्था बनाये रखने की अपील की। एसपी श्री सिंहा ने बताया कि पूजा के दौरान अवांछित तत्वों पर पुलिस की पैनी नजर रहेगी। ऐसे तत्वों को हिर... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 06:31 PM (IST)
        

'नवरात्रि व शिवरात्रि में है गहरा संबंध'

सहरसा, जासं: शनिवार को प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विवि के स्थानीय सेवा केन्द्र द्वारा विवाह भवन में चैतन्य देवी का सम्मान समारोह आयोजित किया गया। जिसमें मुजफ्फरपुर से पधारी उत्तर बिहार संचालिका रानी दीदी का चुनड़ी, माला व मुकुट पहनाकर सम्मानित किया गया। समारोह को संबोधित करते हुए रानी दीदी ने कहा कि शिवरात्रि व नवरात्रि का गहरा संबंध है। परमपिता परमात्मा प्रजापिता ब्रह्मा के तन में प्रवेश कर... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 05:56 PM (IST)
        

डीडीसी ने लगाया झाडू, स्वच्छता सप्ताह अभियान शुरू

कहरा (सहरसा) संसू: निर्मल भारत यात्रा के तहत शनिवार को मंडन भारती जागृति समाज बनगाव के तत्वाधान में उपविकास आयुक्त एवं सदर अनुमंडल पदाधिकारी ने बाबाजी कुटी बनगाव में सड़क पर झाडू़ लगाकर स्वच्छता अभियान की शुरूआत की। इस दौरान उन्होंने कहा कि स्वच्छता से बीमारी तो दूर भागती ही है। साथ ही हमारा समाज सुंदर बनता है। उन्होंने सभी लोगों को कम से कम अपने घर के आसपास प्रतिदिन झाडू लगाकर साफ रखने का आह्वान क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Sep 2014 06:26 PM (IST)
        

'नारी सशक्तिकरण को फिर से परिभाषित करने की जरूरत'

महिषी (सहरसा), संसू: उग्रतारा सांस्कृतिक महोत्सव के दूसरे दिन कोसी- मिथिला की लोक संस्कृति, भारती-मंडन एवं पुरातरत्विक धरोहर विषय पर राष्ट्रीय स्तर के सेमिनार का आयोजन किया गया। सेमिनार में देश के विभिन्न क्षेत्रों से पहुंचे विद्वानों ने अपना व्याख्यान दिया। जिलाधिकारी शशिभूषण कुमार ने सेमिनार का दीप प्रज्ज्वलित कर उद्घाटन किया। सेमिनार की अध्यक्षता हैदराबाद से पहुंचे परमाणु वैज्ञानिक अमरेन्द्र ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 27 Sep 2014 07:14 PM (IST)
        

उग्रतारा महोत्सव : नजरियो न लागे मोरे बबुआ को..

महिषी(सहरसा), संसू: शुक्रवार की संध्या तीन दिवसीय उग्रतारा सांस्कृतिक महोत्सव के प्रथम दिन आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रम के दौरान मिथिला कोकिला के नाम से प्रसिद्ध शारदा सिंहा द्वारा लोक गायिकी की प्रस्तुति दी गई। शारदा सिंहा द्वारा प्रस्तुत घर-घर में पर्व त्योहारों पर गाए जाने वाले गीत सुनकर श्रोता भाव विभोर हो गए और पता ही नहीं चला की कब दो घंटे का समय गुजर गया। महोत्सव के उद्घाटनकर्ता प्रदेश के व... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 27 Sep 2014 06:02 PM (IST)
        

नवंबर में होगा रणधीर वर्मा मेमोरियल क्रिकेट लीग : आवश्यक

सहरसा, जा.सं. : आगामी नवंबर माह में रणधीर वर्मा मेमोरियल क्रिकेट लीग का आयोजन किया जाएगा। इस लीग में पंजीकृत क्लबों को ही भाग लेने का अवसर दिया जाएगा। उक्त निर्णय जिला क्रिकेट संघ की बैठक में लिया गया। मजदूर साव मिल में कार्यकारी अध्यक्ष मसूद आलम की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में 2014-15 के लिए खिलाड़ियों व क्लबों के पंजीकरण, अंडर 16, अंडर 19, अंतर जिला क्रिकेट टूर्नामेंट हेमन ट्राफी में जिला का प... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 27 Sep 2014 06:01 PM (IST)
        

बरकरार रहीं नगर परिषद उपसभापति की कुर्सी

सहरसा, जासं: शनिवार को नगर परिषद की उपसभापति रंजना सिंह पर लाया गया अविश्वास प्रस्ताव सदस्यों की संख्या पूरा नहीं हो पाने के कारण खारिज हो गया। उपसभापति रंजना सिंह कुर्सी को बरकरार रखने में सफल रही। नप के 23 सदस्यों ने उपसभापति पर चुनाव के बाद से लगातार विकास कार्यो में व्यवधान डालने का आरोप लगाते हुए सभापति राजू महतो को आवेदन देकर अविश्वास प्रस्ताव संबंधी बैठक बुलाने का आग्रह किया था। इस पर बुल... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 27 Sep 2014 06:00 PM (IST)
        

मंदिर फार्मेट पर लगाएं:अज्ञातवास में पांडवों ने की थी मां चंडी की पूजा

सुनील सम्राट, सोनवर्षा (सहरसा), : कई रहस्यों को खुद में समेटे राजा विराट की धरती पर स्थित मां चंडी की पूजा करने श्रद्धालु दूर-दूर से आते हैं। यहां की प्रतिमा व मंदिर पर लोगों की जबरदस्त आस्था है। अज्ञातवास में पांडवों ने की थी पूजा यह बात भी चर्चित है कि महाभारत काल में जब पांडवों को आज्ञातवास हुआ था तब पांडव राजा विराट के यहा थे एवं प्रतिदिन मां चण्डी की पूजा अर्चना करते थे। दूसरी बात यहां यह ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 27 Sep 2014 05:57 PM (IST)
        

छात्रों ने स्टेट बैंक में किया हंगामा

सिमरीबख्तियारपुर (सहरसा), संसू : बिहार कर्मचारी चयन आयोग का चलान जमा लेने के बाद आयोग में पैसा नहीं पहुंचने पर नगर पंचायत स्थित भारतीय स्टेट बैंक की शाखा में छात्रों ने जमकर हंगामा किया। छात्रों का कहना था कि ऑनलाइन फार्म भरा जाना है, जिसके लिए चलान जमा करना पड़ता है। हमलोगों द्वारा ऑनलाइन फार्म भरकर चलान भारतीय स्टेट बैंक की शाखा में जमा किया गया। परंतु अगली प्रक्रिया में जब पहुंचे तो पता चला कि ज... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 26 Sep 2014 06:44 PM (IST)
        

राजद का जनअदालत 13 को

सहरसा, जासं: सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव द्वारा फर्जी चिकित्सकों व फर्जी पैथोलॉजी के विरुद्ध चलाये जा रहे अभियान के समर्थन में बुधवार को जिला परिषद परिसर में राजद कार्यकर्ताओं की बैठक हुई। बैठक में उपस्थित लोगों ने सांसद द्वारा प्रारंभ किये गये प्रयास की सराहना करते हुए 13 अक्टूबर को पटेल मैदान में आयोजित जनअदालत में बड़ी संख्या में बुद्धिजीवियों, अधिवक्ताओ, चिकित्सक व व्याख्याता को आमंत्रित ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 24 Sep 2014 07:11 PM (IST)
        

'सफाई अभियान में जुटें अधिकारी'

सहरसा, जासं : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा गांधी जयंती के मौके पर फ्लैगशिप योजना के तहत कार्यालयों में चलाये जाने वाले स्वच्छता कार्यक्रम को लेकर बुधवार को विकास आयुक्त व योजना विकास विभाग के प्रधान सचिव ने वीडियो कान्फ्रेंसिग के जरिये अधिकारियों के साथ तैयारी की समीक्षा की। विकास आयुक्त एनएन नेगी ने बताया कि प्रधानमंत्री द्वारा घोषित यह कार्यक्रम कार्यालयों में गुरुवार से प्रारंभ होना है। ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 24 Sep 2014 06:59 PM (IST)
        

बच्चों ने लोगों का मन मोहा

सिमरीबख्तियारपुर, , संवाद सहयोगी : अनुमंडल स्थापना दिवस के मौके पर आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रम में बच्चों की प्रस्तुति ने लोगों का मन मोह लिया। अनुमंडल प्रशासन के सौजन्य से आयोजित अनुमंडल स्थापना दिवस के मौके पर अनुमंडल के लगभग एक दर्जन निजी एवं सरकारी विद्यालयों के बच्चे ने भाग लिया। रोज वैली पब्लिक सेकेंड्री स्कूल के छोटे-छोटे बच्चों ने दर्शकों का मनोरंजन किया। रोज वैली सेकेंड्री स्कूल के निद... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 24 Sep 2014 06:55 PM (IST)
        

कुर्सी बचाने में कामयाब रही आभा व नीलम

नवहट्टा (सहरसा), संसू : प्रखंड प्रमुख आभा सिंह एवं उप प्रमुख नीलम देवी के विरुद्ध लाया गया अविश्वास प्रस्ताव खारिज हो गया। बुधवार को आयोजित विशेष बैठक में 22 सदस्यों में से मात्र सात सदस्य ही उपस्थित हुए। जिस कारण अविश्वास प्रस्ताव पर बहस व मत विभाजन नहीं हो सका। पंचायत समिति की विशेष बैठक कला भवन हॉल में शुरू हुई। बीडीओ सह कार्यपालक पदाधिकारी ने 12 बजे तक सदस्यों की उपस्थिति का समय निर्धारित कि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 24 Sep 2014 06:51 PM (IST)
        

सदमे से उबर नहीं पा रही पल्लव की पत्‍‌नी गुड़िया

सहरसा, जागरण संवाददाता : मृतक पल्लव के बुजुर्ग पिता गोविंद झा के आंखों के आंसू अब भी नहीं सूखे हैं। बड़े भाई पावस झा, बड़ी बहन रजनी सदमे में है। वहीं पत्‍‌नी गुड़िया अपने कमरे से निकल नहीं पा रही है। पूरा परिवार 29 वर्षीय पल्लव की हत्या के बाद बिखर सा गया है। बुधवार को कायस्थ टोला स्थित पल्लव के आवास पर सन्नाटा पसरा हुआ था। सगे-संबंधी गमगीन थे और परिसर में बैठे हुए थे। उसी दौरान पल्लव के पिता अधिवक... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 24 Sep 2014 06:39 PM (IST)
        

राजद कार्यकत्र्ताओं ने फर्जी चिकित्सकों का फूंका पुतला

सौर बाजार (सहरसा), संसू: थाना चौक सौर बाजार में मंगलवार की शाम राजद कार्यकत्र्ताओं ने सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव के समर्थन में फर्जी चिकित्सकों का पुतला फूंका। कार्यकत्र्ताओं ने कहा कि फर्जी चिकित्सकों ने गरीबों का शोषण कर अपार संपति अर्जित कर ली है। चिकित्सक मरीजों से मनमाना फीस वसूलते हैं, जिसकी जांच होनी चाहिए। हमारे सांसद फीस का रसीद मरीज को देने के लिए कहते हैं तो चिकित्सकों को नागवार ल... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 24 Sep 2014 05:39 PM (IST)
        

तेलवा पश्चिम के बाढ़ पीड़ित आज देंगे धरना

- मुखिया की अगुवाई में तेलवा पश्चिमी के बाढ़ पीड़ित देंगे धरना राजनपुर (सहरसा), संसू: राहत से वंचित महिषी प्रखंड के तेलवा पश्चिमी पंचायत के बाढ़ पीड़ित गुरुवार को प्रखंड कार्यालय के समक्ष धरना-प्रदर्शन करेंगे। इस संबंध में पूर्व में अंचलाधिकारी महिषी को आवेदन देकर सूचित किया जा चुका है। यही नहीं तेलवा पश्चिमी के बाढ़ प्रभावित परिवार उग्रतारा महोत्सव के दौरान मुख्यमंत्री के आगमन पर मुख्यमंत्री का घ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 24 Sep 2014 05:35 PM (IST)
        

स्थापना दिवस पर बच्चों ने बिखेरा जलवा

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) संवाद सहयोगी : अनुमंडल स्थापना दिवस पर कई कार्यक्रम का आयोजन किया गया। स्कूली बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम के माध्यम से जलवा बिखेर दिया। वहीं विधायक व अधिकारी ने अनुमंडल के विकास हेतु लगातार प्रयास करने का संकल्प लिया। गायत्री शिक्षा निकेतन के बच्चों द्वारा प्रस्तुत 'मधुबन में नाचे कन्हैया.. गाने पर दर्शकों ने जमकर तालियां बजायी। दर्शक दीर्घा में मौजूद विधायक डा. अरूण... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Sep 2014 09:54 PM (IST)
        
(News from Saharsa, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें