Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 21,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सहरसा

मतदाताओं को मिलेगी ईवीएम संचालन की जानकारी

सहरसा, जासं : जिला निर्वाचन पदाधिकारी शशिभूषण कुमार ने मतदाता जागरुकता अभियान के तहत आम मतदाता एवं जनप्रतिनिधियों को भी ईवीएम संचालन एवं चुनाव संबंधी जानकारी देने का निर्देश प्रखंड विकास पदाधिकारियों को दिया है। उन्होंने सेक्टर पदाधिकारी, बूथ लेवल पदाधिकारी एवं प्रखंड स्तर पर विभिन्न कोषांगों में कार्यरत कर्मचारियों को पूर्ण प्रशिक्षित करने को कहा है। ताकि वो गांव व टोले में जाकर लोगों को भी ईवी... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 07:52 PM (IST)
        

रामविलास ने मोबाइल से किया चुनावी सभा को संबोधित

सलखुआ (सहरसा), संसू : खगड़िया लोकसभा क्षेत्र के लोजपा प्रत्याशी चौधरी महबूब अली कैसर के समर्थन में सलखुआ प्रखंड के कबीराघाप उच्च विद्यालय मैदान में शनिवार को आयोजित चुनावी सभा में पार्टी सुप्रीमो रामविलास पासवान नहीं पहुंच सके। उन्होंने मोबाइल के माध्यम से चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि देशवासियों को भ्रष्टाचार व महंगाई से मुक्ति दिलाने के लिए लोजपा ने भाजपा के साथ गठबंधन किया है। देश में अग... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 06:36 PM (IST)
        

लोजपा प्रत्याशी कैसर पर आचार संहिता उल्लंघन का मामला दर्ज

महिषी (सहरसा), संसू : आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के मामले में शुक्रवार की शाम उड़नदस्ता टीम ने मैना गांव से खगड़िया लोकसभा के लोजपा प्रत्याशी के प्रचार वाहन को जब्त करते हुए चालक रामविलास यादव एवं डीजे संचालक मो. अल्लाहरखा उर्फ मुमताज को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया। इस मामले को लेकर अंचलाधिकारी विरेन्द्र प्रसाद सिंह के द्वारा पार्टी प्रत्याशी महबूब अली कैसर, लोजपा के खगड़िया जिला अध्यक्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 06:36 PM (IST)
        

रंगदारी नहीं देने पार वृद्घ को पीटा

सिमरी बख्तियारपुर(सहरसा), संसू: बख्तियारपुर थाना क्षेत्र के शैनीटोला में शुक्रवार की शाम 50 हजार रुपया रंगदारी नहीं देने पर एक वृद्ध की बुरी तरह पिटाई कर गंभीर रूप से जख्मी कर दिया गया। जख्मी सुदीन यादव को प्राथमिक उपचार के बाद सहरसा सदर अस्पताल रेफर किया गया है। इससे पहले कर दिया गया। पुलिस ने जख्मी के पुत्र अजय कुमार के बयान पर गणेशी यादव, अभिनाश यादव, अभिनंदन यादव व चार अज्ञात के विरुद्ध प्राथम... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 06:16 PM (IST)
        

1.13 लाख के साथ पंचायत सचिव धराया

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा), संसू : सिमरी बख्तियारपुर के डाक बंगला चौक पर शनिवार को वाहन चेकिंग के दौरान पुलिस ने मोटरसाइकिल पर सवार पंचायत सचिव एवं उसके पुत्र को एक लाख 23 हजार रुपये के साथ पकड़ा। अनमुंडल पदाधिकारी सुमन प्रसाद साह के द्वारा की गयी पूछताछ के बाद दोनों लोगों को रुपये सहित छोड़ दिया गया। पकड़ा गये पंचायत सचिव ललित कुमार झा ने एसडीओ को बताया कि उसके साथ उनका पुत्र अरूणजय झा है। वो मोबरा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 06:16 PM (IST)
        

प्रमंडल के 125 बूथों से मतदान को होगा वेब टेलीकास्ट

सहरसा, संसू : कोसी प्रमंडल के सहरसा, सुपौल एवं मधेपुरा जिले के 125 मतदान केंद्रों पर मतदान प्रक्रिया का वेब टेलिकास्ट के माध्यम से सीधा प्रसारण किया जायेगा। इसके लिए सहरसा दूरसंचार निगम ने तैयारी शुरू कर दी है। संचार निगम के अनुमंडल अभियंता दिनेश चन्द्र दास ने बताया कि सहरसा जिले में 34, सुपौल में 50 एवं मधेपुरा जिले में 41 मतदान केंद्रों पर वेब कास्टिंग की व्यवस्था की जा रही है। इसके लिए बूथों प... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 06:15 PM (IST)
        

आपराधिक छवि वाले 21 और हुए जिला बदर

सहरसा, जागरण संवाददाता : लोकसभा चुनाव में गड़बड़ी फैलाने व मतदान को प्रभावित करने के आरोप में जिला निर्वाचन पदाधिकारी शशिभूषण कुमार ने शनिवार को 21 और लोगों को जिला बदर किया है। इनलोगों को मधेपुरा और खगड़िया लोकसभा निर्वाचन प्रक्रिया संपन्न होने तक समस्तीपुर, किशनगंज व सुपौल के विभिन्न थानों में सुबह- शाम हाजिरी लगानी पड़ेगी। डीएम ने सदर थाना क्षेत्र के नूनूलाल यादव व महिषी के दीना मुखिया को सुपौल,... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 06:14 PM (IST)
        

पूर्व जिला पार्षद के घर से 10 लाख की चोरी

सहरसा, जागरण संवाददाता : सदर थाना क्षेत्र के गौतमनगर वार्ड नंबर 15 स्थित पूर्व जिला पार्षद प्रो. गीता यादव के घर का ताला तोड़कर चोर लगभग 10 लाख रुपये की संपत्ति उड़ा ले गए। गृहस्वामी के संदेह के आधार पर पुलिस घर की देखरेख करने वाले युवक को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। पूर्व जिला पार्षद के पति व चिकित्सक डा. नारायण प्रसाद यादव ने पुलिस को बताया कि वो लोग 16 अप्रैल को एक वैवाहिक समारोह में शिर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 06:13 PM (IST)
        

'निर्भय होकर मतदान करेंगे, देश का सम्मान करेंगे'

कहरा(सहरसा), संसू: लोकशिक्षा केन्द्र के प्रेरकों द्वारा शुक्रवार को नरियार एवं मुरली बसंतपुर गांव में लोकगीत एवं नाटक के माध्यम से मतदाताओं को मतदान के प्रति जागरूक किया गया। टीम में शामिल लोक गायिका रंजीता कुमारी, जयमाला, सोनम सोनाली, गायक कृष्ण कुमार यादव सहित अन्य कलाकारों ने घर-घर जाकर गीत के माध्यम से लोगों को मतदान के अधिकार से अवगत कराया। कलाकारों ने 30 अप्रैल को सबसे पहले मतदान करने फिर ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 07:34 PM (IST)
        

चुनावी हलचल - बेटी व वोट की इज्जत बराबर : शरद

जेएनएन, सहरसा : बेटी व वोट की इज्जत बराबर है। मतदान से पहले खुले दिल व दिमाग से सोच लें फिर वोट डालेंगे। आपका एक वोट गलत जगह पर गया पूरा देश बदनाम हो जायेगा। उक्त बातें मधेपुरा संसदीय क्षेत्र के प्रत्याशी जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद यादव ने शुक्रवार को कहरा, पतरघट एवं बनमा ईटहरी प्रखंड में विभिन्न जगहों पर चुनावी सभा करते हुए कहा। हेलीकाप्टर से चुनावी सभा को संबोधित करने पहुंचे शरद ने विरोधियों ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 07:33 PM (IST)
        

जगह-जगह वाहनों की हो रही है जांच

सहरसा, जासं : चुनाव को लेकर विभिन्न सड़क मार्गो में पुलिस द्वारा वाहनों की सघन चेकिंग की जा रही है। शुक्रवार को डुमरैल बाइपास के समीप सदर थाना के अनि एचके राम के नेतृत्व में पुलिस जवानों द्वारा वाहनों की जांच की जा रही थी। जबकि सौरबाजार में बाजार के बाद, सोनवर्षा में लगमा पुल के समीप, माली चौक, बेला चौक सहित सहरसा-महेशखुंट मार्ग में अन्य जगहों पर वाहनों की चेकिंग की गयी। वाहन चेकिंग कर रहे पुलिस अध... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 07:32 PM (IST)
        

दूसरों के लिए जीने से मिलता है भगवान : नारायण महाराज

सोनवर्षा(सहरसा), संवाद सहयोगी: हिन्दू सनातन धर्म दुनिया में सबसे श्रेष्ठ है। अनेकता में एकता के साथ ही जीवन जीने की कला को सिखाता है। उक्त बातें वृंदावन से आए सर्व धर्म समन्वय सनातन भागवत परिवार के सरल संत नारायण दास जी महाराज ने सोहा गांव में आयोजित भागवत कथा के समापन के दौरान गुरुवार को कही। उन्होंने भागवत कथा के श्री कृष्ण एवं सुदामा के मित्रता के प्रसंग की चर्चा करते हुये कहा कि जब सुदामा द्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 07:17 PM (IST)
        

शक्तिपीठ में संपन्न हुआ आदर्श विवाह

सहरसा, जासं : संस्कार परिवार को पुनर्जीवन प्रदान करने के अभियान के तहत शुक्रवार को गायत्री शक्तिपीठ में सादे समारोह में शक्तिपीठ की देवकन्या कुमारी अनिता और गांधी पथ निवासी डा. अमन कुमार का आदर्श विवाह संपन्न हुआ। शक्तिपीठ की देवकन्या आकृति, काजल, दीपा, पूजा ने विवाह संपन्न कराया। वर-वधु को आर्शीवाद देते हुए ट्रस्टी डा. अरुण कुमार जयसवाल ने कहा कि विवाह संस्कार धन व ऐश्वर्य का प्रदर्शन बन गया है... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 06:44 PM (IST)
        

आनंद मोहन दरभंगा व पप्पू देव गया जेल में स्थानांतरित

सहरसा, जागरण संवाददाता : गोपालगंज के डीएम जी कृष्णैया हत्याकांड में आजीवन कारावास की सजा भुगत रहे पूर्व सांसद आनंद मोहन को शुक्रवार को दरभंगा जेल में स्थानांतरित कर दिया गया जबकि कुख्यात पप्पू देव को गया जेल भेजा गया है। जेल आईजी के निर्देश पर शुक्रवार को कड़ी सुरक्षा के बीच दोनों को सहरसा मंडल कारा से भेजा गया। इस दौरान जेल गेट पर दोनों बंदियों के समर्थकों की भीड़ लगी रही। जेल के अंदर भी बंदियों ने... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 06:17 PM (IST)
        

रेंडमाईजेशन के बाद वज्रगृह में सजाया गया ईवीएम

सहरसा, जासं : निर्वाचन आयोग के स्वतंत्र एवं निष्पक्ष चुनाव कराने के निर्देश के आलोक में प्रेक्षक के समक्ष हुए द्वितीय रेंडमाईजेशन के बाद ईवीएम को जिला स्कूल स्थित वज्रगृह में प्रखंडवार व मतदान केंद्रों के क्रम से सजाया जा रहा है। ताकि मतदान दल को रवाना करते समय संबंधित प्रखंड को आवंटित ईवीएम आसानी से उपलब्ध कराया जा सके। इससे पहले मधेपुरा लोकसभा क्षेत्र के प्रेक्षक आइएएस अधिकारी सत्यव्रत साहु की... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 06:16 PM (IST)
        

22 लोगों ने जमा कराया हथियार

सिमरी बख्तियारपुर(सहरसा), संसू : लोकसभा चुनाव को लेकर बख्तियारपुर थानाध्यक्ष के द्वारा दिये गये जारी किए गए नोटिस के आलोक में 22 लोगों ने अपना लाइसेंसी आ‌र्म्स बख्तियारपुर थाना में जमा कराया है। दिया गया। इसकी जानकारी थानाध्यक्ष आरके शरण ने दी है। और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 06:15 PM (IST)
        

सरपंच व उसके पुत्र पर प्राथमिकी दर्ज

सिमरी बख्तियारपुर(सहरसा), संसू : सिटानाबाद पंचायत की सरपंच सहित पांच लोगों पर एक महिला ने घर में घुसकर 20 हजार रुपया छीनने एवं मारपीट कर जख्मी करने की प्राथमिकी बख्तियारपुर थाने में दर्ज की गयी है। सिटानाबाद पठान टोली निवासी मसोमात गुलशन आरा ने प्राथमिकी में कहा है कि बुधवार की रात वो बच्चों के साथ घर में सो रही थी। रात 12 बजे रात में सरपंच गुलशन खातुन का पुत्र मो. रिजवी घर में घुसकर छेड़खानी करने ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 06:12 PM (IST)
        

आपराधिक छवि वाले नौ लोग हुए जिला बदर

सहरसा, जागरण संवाददाता : लोकसभा चुनाव में गड़बड़ी फैलाने व मतदान को प्रभावित करने के आरोप में जिला निर्वाचन पदाधिकारी शशिभूषण कुमार ने शुक्रवार को नौ और लोगों को जिला बदर किया है। इनलोगों को मधेपुरा और खगड़िया लोकसभा निर्वाचन प्रक्रिया संपन्न होने तक भागलपुर, कटिहार व सुपौल के विभिन्न थानों में सुबह- शाम हाजिरी लगानी पड़ेगी। डीएम ने नवहट्टा थाना के मुरादपुर निवासी रोहित कुमार झा पिता सुरेन्द्र मोहन... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 05:39 PM (IST)
        

मतदान पदाधिकारियों को मिला द्वितीय ईवीएम प्रशिक्षण

सहरसा, जासं: 30 अप्रैल को 13 मधेपुरा एवं 25 खगड़िया लोकसभा चुनाव के लिए जिले में तैनात किए जाने वाले प्रथम मतदान पदाधिकारियों को जिला स्कूल व राजकीय कन्या उच्च विद्यालय में गुरुवार को द्वितीय ईवीएम (इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीन) व चुनाव संपन्न कराने संबंधी प्रशिक्षण दिया गया। प्रशिक्षण के दौरान वोट कराकर प्रशिक्षणार्थियों की दक्षता जांच की गयी और इनलोगों को परिचय पत्र भी उपलब्ध कराया गया। मास्टर ट्रे... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 05:24 PM (IST)
        

मतदाताओं को मतदान के प्रति किया गया जागरूक

कहरा/बनमाईटहरी/पटरघट (सहरसा), जेएनएन: लोकतंत्र के महापर्व में सभी की भागीदारी सुनिश्चित करने हेतु कहरा, बनमाईटहरी व पतरघट प्रखंड में मतदाता जागरूकता अभियान चलाया गया। अंचलाधिकारी अनिल सिंह ने बुधवार को प्रखंड कार्यालय से नुक्कड़ नाटक टीम को रवाना किया। सीओ ने बताया कि लोक शिक्षा समिति के कार्यकत्र्ताओं को मतदाता जागरूकता अभियान में लगाया गया है। वहीं टीम द्वारा नाटक के माध्यम से मतदाताओं को अपना ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 05:24 PM (IST)
        
(News from Saharsa, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »