1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सहरसा

विकास नहीं 'बंदर' बन सकता है मुद्दा

सहरसा[अमरेन्द्र कान्त]। बात लगभग चार साल पुरानी है। अखबार के दफ्तर में सूचना दी गई कि चैनपुर गांव में बंदर भगाने के लिए यज्ञ का आयोजन किया गया है। उत्सुकतावश यज्ञ स्थल पर पत्रकार भी पहुंच गए। बजरंगबली मंदिर के समीप सैकड़ों ग्रामीणों की मौजूदगी में वैदिक मंत्रोच्चार के साथ यज्ञ का आयोजन किया गया। यज्ञ होने के बाद लोगों को लगा कि बंदर से इस इलाके को निजात मिल जाएगा। परंतु ऐसा नहीं हुआ। बात बीते विधान... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 02:06 AM (IST)
        

हड्डी रोग को ले सहरसा में लगेगा चिकित्सकों का जमावड़ा

सहरसा। सहरसा में आने वाले दिनों में हड्डी रोग विशेषज्ञों का जमावड़ा लगेगा। बिहार 42वें वार्षिक कांफ्रेंस में देश व विदेश के नामी चिकित्सक शामिल होंगे। कोसी आर्थोपेडिक क्लब के सौजन्य से आयोजित होने वाले इस कांफ्रेंस को लेकर अभी से तैयारी की जा रही है। 19, 20 एवं 21 फरवरी 2016 को यह कांफ्रेंस आयोजित किया जाएगा। इसको लेकर होटल विजया में आयोजित समारोह में इसकी जानकारी देते हुए वरीय चिकित्सक सह रेडक्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 08:13 PM (IST)
        

पांच अगस्त को होगा सांस्कृतिक कार्यक्रम

सहरसा। 15 अगस्त के मौके पर विश्वविद्यालय के प्रेक्षागृह में होनेवाले सांस्कृतिक कार्यक्रम को ले प्रतिभागियों के चयन के लिए जिले के विभिन्न महाविद्यालयों के छात्र-छात्राओं द्वारा एमएलटी सहरसा महाविद्यालय में कार्यक्रम की प्रस्तुति पांच अगस्त को होगी। महाविद्यालय के प्रधानाचार्य डा. केपी यादव ने बताया कि पूर्व में 30 जुलाई को ही कार्यक्रम तय था। किन्तु डॉ. कलाम के असामयिक निधन के कारण तिथि में बदल... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 08:11 PM (IST)
        

उधार की शक्ति पर राजनीति करते हैं नीतीश : लवली

सहरसा। नीतीश कुमार उधार की शक्ति पर राजनीति करते रहे हैं। कोर्ट के कंधे पर बंदूक रख कर अपने राजनीतिक विरोधियों का सफाया करते रहे हैं। यह बात जदयू के प्रवक्ता संजय सिंह के बयान से स्पष्ट हो चुका है। एक बयान जारी कर पूर्व सांसद लवली आनंद ने उक्त बातें कही है। उन्होंने कहा है कि जी. कृष्णैया मामले में आनंद मोहन जी के खिलाफ सत्ता की साजिश पर अब तक मुख्यमंत्री कहते रहे कि कानून अपना काम कर रहा है। इसक... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 08:09 PM (IST)
        

चक्रवात प्रभावितों को नहीं मिली राशि

सहरसा। चक्रवाती तूफान से प्रभावित धबौली पश्चिमी पंचायत के कहरा बस्ती के लोगों को अबतक मुआवजे की राशि नहीं मिली है। तूफान में कहरा गांव के अधिकांश गरीब परिवार पर आफत आ गया था। सरकार द्वारा मनोनीत किये गये अधिकारियों द्वारा उचित मापदंड द्वारा सर्वेक्षण नहीं किये जाने के कारण प्रभावित लोगों को मुआवजे कि राशि अभी तक प्राप्त नहीं हुई है। सरकार द्वारा मनोनीत राजस्व कर्मचारी निर्मल जायसवाल को कहरा बस्ती ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 08:01 PM (IST)
        

छात्रवृति व पोशाक लूट मामले में तीन प्राथमिकी दर्ज

सहरसा। महिषी थाना क्षेत्र के सिरवार गांव में शनिवार को विद्यालय के छात्रवृति व पोशाकमामले में लूट की घटना में कई तथ्य सामने आने के बाद मामला गहराता जा रहा है। एक तरफ विद्यालय प्रधान बद्री यादव द्वारा राशि लूट व गोली चलाने को लेकर आवेदन दिया गया है। वहीं विद्यालय के छात्र के अभिभावक ने विद्यालय प्रधान के खिलाफ आवेदन दिया है। विद्यालय प्रधान के आवेदन के आलोक में विद्यालय में पढ़ रहे छात्र व छात्र... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 07:31 PM (IST)
        

नप कार्यालय में चोरी हुई या..

सहरसा। नगर परिषद कार्यालय में आठ लाख रुपए की चोरी की घटना ने कई सवाल खड़े कर दिये हैं। चोरी की घटना को जहां पुलिस भी संदेहास्पद मान रही है वहीं लोगों को यह पच नहीं रहा है। जानकारी के अनुसार नगर परिषद की सुरक्षा को लेकर रात्रि प्रहरी बहाल है। अगर चोरी हुई तो रात्रि प्रहरी को भनक तक क्यों नहीं लगी। यही नहीं नप कार्यालय परिसर में अवैध रूप से वाहनों की पार्किंग होती है। चालक भी आते-जाते रहते हैं। फिर... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 07:30 PM (IST)
        

तटबंध के अन्दर विद्यालय योजनाओं पर बिचौलिये हावी

सहरसा। विद्यालयों में बच्चों को शिक्षा से जोड़ने वाली सारी योजनाएं दलालों के सहारे चलती है। बस यही एक कारण है कि तटबंध के अन्दर जिन विद्यालयों में वर्षो से ग्रामीणों को शिक्षक के दर्शन नहीं होते उन विद्यालयों में कागजों पर सबसे अधिक छात्रों की उपस्थिति दर्शाई जाती है। राशि बंटवारे में अक्सर विवाद सामने आता रहता है। जिसका ताजा उदाहरण शनिवार को मध्य विद्यालय सिरवार में पोशाक व छात्रवृति की राशि वि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 07:27 PM (IST)
        

चोरी

सहरसा। थाना क्षेत्र के भेलवा उद्वह सिंचाई योजना के पम्प हाउस से अज्ञात चोर ने 50 हजार मूल्य का मोटर व स्वीच चदरा ली। लघु सिंचाई विभाग के प्रदीप राम ने थाना में आवेदन देकर चोरी की शिकायत की है। प्रभारी थानाध्यक्ष सुरेन्द्र पाण्डेय ने बताया कि पुलिस मामले की जांच पड़ताल में जुट गई है।और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 07:25 PM (IST)
        

शिक्षक ने की भाभी के साथ मारपीट

सहरसा। नगर पंचायत क्षेत्र के मध्य विद्यालय रंगिनिया के पूर्व प्राधानाध्यापक सह वर्तमान सहायक शिक्षक प्रदीप पोद्दार ने अपने भाई की पत्‍‌नी एवं उनके बच्चे के साथ मारपीट की। पीड़िता के पति सुरेश पोद्दार जदयू के व्यवसायिक प्रकोष्ठ के राष्ट्रीय महासचिव हैं। मारपीट के क्रम में भाई के बच्चे को गला दबाकर जान मारने का प्रयास शिक्षक एवं उनके परिजन करने लगे। पीड़िता काजल देवी ने बख्तियारपुर थाना में अपने शिक्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 07:25 PM (IST)
        

विस सम्मेलन को ले हम की बैठक

सहरसा। आगामी 22 अगस्त को सोनवर्षा में आयोजित हिन्दुस्तान आवाम मोर्चा (सेक्युलर) द्वारा विधानसभा सम्मेलन के तैयारी को लेकर रविवार को स्थानीय बस पड़ाव में बैठक हुई। जिसकी अध्यक्षता जिलाध्यक्ष रामरतन ऋषिदेव ने की। बैठक में पूर्व राष्ट्रपति डॉ. कलाम को को याद कर दो मिनट का मौन रखा गया एवं उनकी आत्मा की शान्ति हेतु ईश्वर से प्रार्थना की गई। बैठक में पार्टी के प्रदेश महासचिव सह संगठन प्रभारी रामचरित्र स... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 07:24 PM (IST)
        

पटना में प्रदर्शन करेंगे संगीत अभ्यर्थी

सहरसा। संगीत उत्तीर्ण अभ्यर्थियों की बहाली में उपेक्षापूर्ण नीति अपनाने का आरोप लगाते हुए संगीत अभ्यर्थियों ने चार अगस्त को पटना में आयोजित प्रदर्शन को सफल बनाने का निर्णय लिया है। रविवार को संगीत योग्यताधारी प्रशिक्षित बेरोजगार संघ की बैठक हुई। जिसमें संघ के नेता प्रो. कन्हैया सिंह कन्हैया ने कहाकि संगीत अभ्यर्थियों की बहाली को लेकर सरकार टाल-मटोल का रवैया अपना रही है। उच्चतर माध्यमिक स्कूल में ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 07:22 PM (IST)
        

आरपीएफ ने पांच को भेजा जेल

सहरसा। आरपीएफ ने रविवार को स्टेशन परिसर में अकारण घूम रहे पांच व्यक्ति को गिरफ्तार किया। सब इंसपेक्टर आरएन मुर्म ने बताया कि समस्तीपुर से आई विशेष टीम के साथ छापेमारी अभियान चलाया गया। जिसमें प्लेटफार्म पर बिना टिकट के घूम रहे पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया। जिसे रेल अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर न्यायिक हिरासत में भेजा गया। और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 07:22 PM (IST)
        

टैक्स दारोगा के साथ मारपीट, रुपया छीना

सहरसा। नगर परिषद के सहायक टैक्स दारोगा संजीव कुमार वर्मा के साथ न्यू कॉलोनी में मारपीट कर आठ हजार छह सौ रुपया छीनने की शिकायत रविवार को थाना में की गयी है। दिये आवेदन में श्री वर्मा ने कहा है कि वो टैक्स की वसूली कर अपने एक सहयोगी बिजली मिस्त्री विजय दास के साथ न्यू कॉलोनी पहुंचे तो प्रखंड कार्यालय का रात्रि प्रहरी इंदू कामत मिल गया। उसने कहा कि बिना पैसा का भी होल्डिंग रसीद काट दो। जब मैने कहा कि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 07:21 PM (IST)
        

सासद प्रतिनिधि मनोनीत

सहरसा। सासद चौधरी महबूब अली कैशर ने पूर्व मुखिया मो. फिरोज आलम को समस्तीपुर मंडल रेल परामर्शदात्री समिति का सांसद प्रतिनिधि मनोनीत किया है। श्री आलम को रेलवे की परामर्शदात्री समिति के सासद प्रतिनिधि मनोनीत किये जाने पर लोगों ने खुशी व्यक्त किया है।और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 07:21 PM (IST)
        

शिक्षित होगी बेटी, विकसित होगा समाज: प्राचार्य

सहरसा। एक छात्रा द्वारा शुरू किये गये 'बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ' अभियान के तहत पटोरी गांव में रविवार को जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस अवसर पर मंडन भारती कृषि महाविद्यालय अगवानपुर के प्राचार्य डॉ. उमेश प्रसाद सिंह ने कहा कि समाज व परिवार के साथ ही राष्ट्र की तरक्की में बेटी का अहम योगदान है। बेटी जननी है और सृष्टि के निर्माण की नींव है। बेटी में अशिक्षा हो तो शिक्षित व सभ्य समाज की कल्पना ह... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 07:20 PM (IST)
        

विशेष पैकेज में कोसी के लिए होगा विशेष : मंगल

सहरसा। कोसी और मिथिला भाजपा के वरीयता सूची में ऊपर है। इस इलाके से भाजपा और जनसंघ का पुराना सरोकार रहा है। प्रधानमंत्री मुजफ्फरपुर की रैली में बिहार के लिए 50 हजार से अधिक के स्पेशल पैकेज की बात कर चुके हैं। इसमें कोसी के लिए विशेष होगा। उक्त बातें रविवार को भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मंगल पांडेय ने पत्रकारों से कही। श्री पांडेय ने कहा कि कोसी की तमाम बड़ी रेल परियोजना के लिए पूरा पैसा दे दिया गया है। ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 07:20 PM (IST)
        

अठारह को सहरसा से भाजपा फूंकेगा चुनावी बिगुल::: लीड

सहरसा। आगामी 18 अगस्त को भाजपा सहरसा से कोसी व सीमांचल में अपने चुनावी अभियान की शुरूआत करेगा। अठारह अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पटेल मैदान में सभा करेंगे और इसके साथ ही इस इलाके में भाजपा चुनावी बिगुल फूंक देगा। प्रधानमंत्री के आगमन को एक तरफ शहर बैनर पोस्टर से सजने लगा है तो दूसरी ओर भाजपा में बैठकों का दौर शुरू है। रविवार को कला भवन में कोसी व सीमांचल के वरिष्ठ भाजपा कार्यकत्र्ताओं की ब... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 07:20 PM (IST)
        

बेचन की हत्या कर शव को गायब करने की आशंका

सहरसा। बेलदौर ओपी क्षेत्र के माली गांव से शनिवार की रात गायब हुए एक व्यक्ति की हत्या की आशंका जतायी जा रही है। वैसे शव की बरामदगी नहीं हुई है। पुलिस तिलाबे नदी सहित आसपास के इलाके में बेचन की खोजबीन कर रही है। गायब व्यक्ति का चप्पल बनमाईटहरी ओपी क्षेत्र के लक्ष्मीनियां गाव में बरामद हुआ है। जहां चप्पल बरामद हुआ है वहां से गोली का खोखा भी मिला है। जबकि स्थल पर खून का छींटा भी था। जिस कारण परिजन हत्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 07:20 PM (IST)
        

कैंडिल मार्च निकाल दी डॉ. कलाम को श्रद्धांजलि

सहरसा। गौतम इनफोटेक कम्प्यूटर शिक्षण संस्थान बिहरा परिसर में रविवार को श्रद्धांजलि सभा आयोजित कर पूर्व राष्ट्रपति भारत रत्‍‌न डॉ. अब्दुल कलाम को श्रद्धांजलि दी गई। क्षेत्र के गण्यमान्य लोगों ने उनके चित्र पर पुष्प अर्पित कर दो मिनट का मौन रखा और उनके आत्मा की शाति के लिए ईश्वर से प्रार्थना की। सभा के बाद बिहरा-पटोरी बाजार में कैंडिल मार्च भी निकाला गया। सभा को संबोधित करते मौलाना उस्मान ने कहा कि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 07:20 PM (IST)
        
(News from Saharsa, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें