Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
February 01,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सहरसा

रात्रिकालीन ट्रेन नहीं चलने से यात्री परेशान

सहरसा, जासं: सहरसा-मानसी रेलखंड पर सहरसा से संध्या पांच बजे के बाद किसी भी ट्रेन का परिचालन नहीं होने से आम यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। यात्री कन्हैया कुमार, बबलू सिंह, संजय एवं नारायण झा ने बताया कि रात्रि में सहरसा आने के लिए तो कई ट्रेन है। लेकिन सहरसा से मानसी तरफ जाने के लिए रात्रि कोई गाड़ी नहीं है। जिसके कारण काफी मुसीबतों का सामना तथा समय की बर्बादी हो रही है। मालू... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 01:07 AM (IST)
        

भाजपा नगर में बनाएगी 25 हजार सदस्य

सहरसा, जागरण संवाददाता : भारतीय जनता पार्टी नगर मंडल की बैठक शुक्रवार को विधायक डा. आलोक रंजन के आवास पर हुई। बैठक में सदस्यता अभियान पर चर्चा कर नगर में 25 हजार सदस्य बनाने का निर्णय लिया गया। नगर अध्यक्ष साजन शर्मा की अध्यक्षता में आयोजित बैठक के प्रारंभ में महात्मा गांधी के चित्र पर पुष्प अर्पित कर उन्हें नमन किया गया। बैठक को संबोधित करते हुए विधायक ने कहा कि नगर में 25 हजार लोगों को पार्टी ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 01:06 AM (IST)
        

ईधन बचत व संरक्षण से जन-धन में होगी बढ़ोत्तरी

सहरसा, जासं: पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस मंत्रालय भारत सरकार के बैनर तले एवं प्राकृतिक गैस संरक्षण पखवाड़ा के तहत शुक्रवार को रमेश झा महिला महाविद्यालय में आशा भारत गैस एजेंसी के तत्वावधान में विभिन्न कार्यक्रम के माध्यम से जागरूक किया गया। जिसमें छात्राओं को गैस के सुरक्षित उपयोग कर इसे संरक्षण हेतु कई आवश्यक टिप्स बताये गये। गैस एजेंसी के प्रोपराइटर रंजन प्रियदर्शी ने बताया कि सर्वप्रथम जैसे ही ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 01:06 AM (IST)
        

तीन माह से सेविकाओं ने नहीं बांटा टीएचआर

सहरसा, जागरण संवाददाता : बनमा ईटहरी की सीडीपीओ कुमारी श्वेता के निरीक्षण में तीन माह से टीएचआर नहीं बांटे जाने का खुलासा हुआ है। सीडीपीओ ने राशि वसूली के लिए बाल विकास के जिला प्रोग्राम पदाधिकारी को पत्र लिखकर कार्रवाई का अनुरोध किया है। सीडीपीओ ईटहरी पंचायत के केन्द्र संख्या एक का शुक्रवार को निरीक्षण की। निरीक्षण के दौरान ग्रामीणों द्वारा बताया कि पिछले ढ़ाई माह से केन्द्र पर टीएचआर का वितरण नह... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 01:02 AM (IST)
        

बालिका विद्यालय में संसाधनों की कमी

महिषी (सहरसा), संसू: बालिकाओं को उच्च शिक्षा प्रदान करने के लिए संचालित प्रखंड का एकमात्र प्रोजेक्ट उच्च माध्यमिक विद्यालय संसाधनों की कमी से जूझ रहा है। 9वीं से 12 तक चार कक्षाओं का संचालन तीन कमरों में हो रहा है। विद्यालय में छात्राओं के लिए शौचालय, पुस्तकालय, कॉमन रूम, प्रयोगशाला जैसी मूलभूत सुविधाएं भी नहीं है। जबकि सुरक्षा की दृष्टि से विद्यालय में घेराबंदी भी नहीं हो पायी है। जानकारी के अन... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 01:02 AM (IST)
        

खुलने लगी करोड़ों के छात्रवृत्ति घोटाले की पोल

सहरसा, जागरण संवाददाता : छात्रवृत्ति के नाम पर करोड़ों के खेल की अब परत दर परत खुलने लगी है। मीडिया के इसके प्रकाशन बाद विभाग में खलबली मची है। इधर नप उपसभापति रंजना सिंह ने इस मामले में जनहित याचिका दायर करने की तैयारी शुरू कर दी है। कागज में खिचड़ी पकाने वाले विभाग में छात्रवृत्ति के नाम पर करोड़ों का वारा-न्यारा हो गया। जिले में वर्ष 2013-14 में स्कूली छात्रों के लिए 20 करोड़ 16 लाख 72 हजार 925 र... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 01:01 AM (IST)
        

छात्रा के साथ छेड़खानी, प्राथमिकी दर्ज

सहरसा, जागरण संवाददाता : मनचले अपनी हरकत से बाज नहीं आ रहे हैं। यही कारण है कि आये दिन छात्राएं मनचलों की हरकत से परेशान होती रहती है। गुरुवार को कॉलेज की एक छात्रा के साथ भी दुष्कर्म व अश्लील हरकत करने का मामला प्रकाश में आया है। छात्रा ने हिम्मत कर थाना में आवेदन देकर कार्रवाई की मांग की। पुलिस ने आवेदन के आलोक में एक नामजद व तीन अज्ञात पर प्राथमिकी दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। शहर के वार्ड... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 01:01 AM (IST)
        

छोटे किसानों ने बेचा धान, कैसे मिलेगा अनुदान

सहरसा, जासं : जिले में धान खरीद का बेहद ही हाल बुरा है। विपणन वर्ष 2014-15 में 15 नवंबर से ही धान खरीदा जाना था। परंतु ,कई तकनीकी कारणों से 151 पैक्स व 10 एसएफसी केन्द्र के विरुद्ध अबतक मात्र कहरा, सौरबाजार व पतरघट प्रखंड में मुश्किल से आधा दर्जन केन्द्र संचालित हो पाये है। जिले के अन्य प्रखंडों में अबतक एक भी केन्द्र चालू नहीं हो पाये है। जिससे अधिकांश छोटे किसानों ने धान औने-पौने दामों पर बेच दि... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 01:01 AM (IST)
        

लक्ष्य के अनुरूप नहीं हो रही धान अधिप्राप्ति

मुकेश श्रीवास्तव, पूर्णिया जिले में विलंब से धान अधिप्राप्ति कार्य शुरु किये जाने के बाद भी पैक्स एवं राज्य खाद्य निगम के उदासीनता से जिला में धान अधिप्राप्ति कार्य में पिछड़ रहा है। जिला पदाधिकारी ने जिले के 251 पैक्सों में 151 पैक्स को धान अधिप्राप्ति के लिए अधिकृत किया है परन्तु अब तक मात्र 124 पैक्सों द्वारा ही धान की खरीदारी की जा रही है। इसी प्रकार राज्य खाद्य निगम को प्रत्येक प्रखंड मुख्याल... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 10:14 PM (IST)
        

प्रणाम-पूर्णिया के लिए

जनता दरबार : आयुक्त एवं डीआईजी का जनता दरबार 11 बजे से और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 09:09 PM (IST)
        

कानून हाथ में लेनेवाले जनप्रतिनिधियों को हो बहिष्कार

सहरसा, जासं: पूर्व विधायक किशोर कुमार मुन्ना ने मधेपुरा के राजद विधायक चन्द्रशेखर पर जानलेवा हमला की निंदा की है। उन्होंने कहा कि इस हमला में एक जनप्रतिनिधि का नाम शामिल हुआ है, उनपर पहले भी गंभीर आरोप लगते रहे हैं। ऐसे जनप्रतिनिधियों का बहिष्कार होना चाहिए, जो कानून को अपने हाथ में ले रहे हैं। श्री मुन्ना ने नामजद जनप्रतिनिधि पर पर कार्रवाई की मांग करते हुए कहा कि लोकसभा चुनाव के बाद अपराधियों... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 09:08 PM (IST)
        

परिजनों ने एसपी से की भेंट

सहरसा, जासं : तेलहर गांव में गत दिन एक युवक राजेश सादा को गोली मारने की घटना के आरोपियों को गिरफ्तार करने का अनुरोध ग्रामीणों व परिजनों ने एसपी से भेंट कर किया। ग्रामीणों का कहना था कि आरोपी खुलेआम घूम रहे हैं लेकिन गिरफ्तारी नहीं हो रही है। एसपी पंकज सिंहा ने परिजनों को आश्वासन दिया कि गिरफ्तारी को लेकर प्रयास चल रहा है। एक विशेष टीम का भी गठन किया गया है। गठित टीम द्वारा जल्द आरोपियों को गिरफ्ता... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 09:08 PM (IST)
        

बच्चों के बीच खेल प्रतियोगिता आयोजित

सिमरीबख्तियारपुर (सहरसा), संस: बलवाहाट ओपी के सकड़ा पहाड़पुर के मध्य विद्यालय पहाड़पुर में बच्चों के बीच खेल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। खेल प्रतियोगिता का उद्घाटन पंचायत के मुखिया राजेन्द्र प्रसाद यादव ने किया। इस मौके पर कुश्ती एवं कबड्डी प्रतियोगिता में सफल बच्चों को पुरस्कृत किया गया। बालिका वर्ग में पहाड़पुर एवं चपरांव के बीच कबड्डी का आयोजन हुआ। जिसमें पहाड़पुर की बालिका टीम विजयी रही। वहीं पु... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 09:08 PM (IST)
        

सॉफ्ट बॉल क्रिकेट टूर्नामेंट शुरू

सोनवर्षा (सहरसा), संसू: क्षेत्र के मोकमा पंचायत स्थित मध्य विद्यालय मैदान में मोकमा क्रिकेट क्लब द्वारा 20-20 सॉफ्ट बॉल क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन किया गया। जिसका विधिवत उद्घाटन पूर्व विधायक किशोर कुमार मुन्ना तथा पंचायत के मुखिया अनिल कुमार सिंह द्वारा फीता काटकर किया गया। मौके पर खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए श्री मुन्ना ने कहा कि इस तरह के खेल से आपसी भाईचारा बढ़ता है। खेल सिर्फ हार जीत के लिए... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 09:08 PM (IST)
        

पेंशनरों की बैठक

सहरसा, संसू: बनगांव डाक बंगला के पेंशनरों की बैठक श्री सुरेश मिश्रा अध्यक्ष की अध्यक्षता में एवं सचिव हीरा जी के संचालन में एक बैठक हुआ। जिसमें निर्णय हुआ की पेंशनरों की सुविधा सरकार द्वारा जो दिया जा रहा है। उसका उद्देश्य एवं सफलतापूर्वक हो। इस बैठक में शंभूनाथ झा, लक्ष्मीकांत, फुलेश्वर खां, हरेकृष्ण मिश्रा आदि पेंशनर उपस्थित थे। और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 07:48 PM (IST)
        

सड़कों पर लगता है जाम, राहगीर परेशान

सलखुआ (सहरसा), संसू: प्रखंड मुख्यालय के सलखुआ बाजार कि सड़कों पर अतिक्रमण किये जाने से जाम की समस्या गहराती जा रही है। जिससे राहगीरों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। प्रखंड के इस छोटे बाजार की मुख्य सड़क पर हर दिन गाडियों की संख्या तो बढ़ रही है। परंतु जाम की समस्या का निदान हो रहा है । जिससे राहगीर को आवाजाही में काफी परेशानी होती है। सलखुआ बाजार पोस्टऑफिस चौक से रेलवे ढ़ाला चौक तक अतिक्र... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 07:48 PM (IST)
        

करंट से एक की मौत

सहरसा, जासं : न्यू कॉलोनी में एक छत पर काम कर रहे मजदूर का सामान छत के ऊपर से गुजर रहे विद्युत तार में सट जाने से मजदूर को करंट लग गया। करंट लगने से जख्मी मजदूर सोनवर्षा कचहरी गांव के खड़गपुर गांव निवासी मो. रसीद को अस्पताल लाया गया जहां उसकी मौत हो गयी। और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 07:13 PM (IST)
        

पीएमईजीपी योजना से छह को मिला ऋण

सहरसा, जासं: गुरुवार को समाहरणालय सभागार में जिला स्तरीय परामर्शदात्री समिति की बैठक हुई। बैठक की अध्यक्षता करते हुए डीएम शशिभूषण कुमार ने जहां विभिन्न योजनाओं की गहन समीक्षा करते हुए सभी बैंकों को लक्ष्य पूरा करने का निर्देश दिया। वहीं प्रधानमंत्री रोजगार सृजन योजना के तहत छह लोगों को पासबुक भी प्रदान किया गया। बैठक में डीएम ने जन-धन योजना की समीक्षा करते हुए सभी बैकों को अपने पोषक क्षेत्र में... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 07:13 PM (IST)
        

अभियंता ने निर्माण कार्य का लिया जायजा

सहरसा, संस : सहरसा-पूर्णिया रेलखंड के बनमनखी पूर्णिया के बीच आमान परिर्वतन कार्य का निरीक्षण पूर्व मध्य रेलवे के उपमुख्य अभियंता निर्माण सौरभ मिश्रा ने किया। उन्होंने निरीक्षण के दौरान कार्य में तेजी लाने का निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिया। इस मौके पर कहा कि इस बार के रेल बजट में राशि उपलब्ध होने के बाद कार्य में काफी तेजी लायी जायेगी। श्री मिश्रा ने आज सहरसा वाशिंग पीट का भी निरीक्षण किया। वाश... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 07:10 PM (IST)
        

वाहन चेकिंग अभियान

सिमरीबख्तियारपुर (सहरसा), संसू : थाना के अनि प्रभाष कुमार के नेतृत्व में गुरूवार को वाहन चेकिंग अभियान चलाया गया। इस दौरान कागजात नहीं रहने पर आधा दर्जन वाहन को जब्त किया गया। थानाध्यक्ष सूर्यकात चौबे ने बताया कि सभी पकड़े गये वाहनों को कागजात, हेलमेट व तीन लोगों के सवार रहने के कारण जब्त किया गया है इसकी सूचना परिवहन विभाग को भेजी जा रही है। और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 07:09 PM (IST)
        
(News from Saharsa, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें