Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
August 30,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सहरसा

स्वर्ण मतदाताओं को 'बंधुआ' समझने की भूल न करे भाजपा

सहरसा, जासं : विधानसभा उपचुनाव का परिणाम सभी के लिए संदेश है। उक्त बातें पूर्व सांसद लवली आनंद ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहा है। विज्ञप्ति के मुताबिक महागठबंधन के लोग जहां पिछले चुनावों में अपने पक्ष में प्राप्त मतों का प्रतिशत जोड़कर क्लीन स्वीप की बातें समझा रहे थे, परंतु परिणाम उनके लिए उत्साहव‌र्द्धक नहीं रहा। ठीक उसी प्रकार लोकसभा चुनाव परिणाम से उत्साहित लोगों के लिए यह दिन तारे दिखाने जैसा ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 07:51 PM (IST)
        

वकालतखाना को जेनरेटर देंगे सांसद

सहरसा, जासं: जिला विधिज्ञ संघ के पूर्व अध्यक्ष गणेशचन्द्र झा के आग्रह पर सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव ने जिला विधिज्ञ संघ को उच्च शक्ति वाला जेनरेटर प्रदान करने का आश्वासन दिया है। गुरुवार को परिसदन में सांसद के मुलाकात के दौरान श्री झा ने विधिज्ञ संघ में बिजली गुम होने पर अधिवक्ताओं को कार्य करने में कठिनाई होने की जानकारी दी थी। जिसपर सांसद ने अविलंब संघ को जेनरेटर देने का आश्वासन दिया। सां... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 07:26 PM (IST)
        

जल निकासी को लेकर भंगहा गोठ के ग्रामीणों ने किया जाम

जानकीनगर (पूर्णिया), संस : मंगलवार की दोपहर थाना क्षेत्र के चांदपुर भंगहा पंचायत अंतर्गत वार्ड नंबर 10 एवं 11 गोठ टोला के सैंकड़ों ग्रामीणों ने जल-निकासी को लेकर भंगहा नहर के समीप राष्ट्रीय राजमार्ग 107 को जाम कर दिया। इस बीच दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतार लगी रही। जाम कर रहे आक्रोशित ग्रामीणों ने बताया कि गोठ भंगहा में वर्षा के अत्यधिक जल-जमाव के कारण दर्जनों घरों में पानी घुस गया जिससे दो घर गिर ग... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 Aug 2014 08:41 PM (IST)
        

'अच्छाईयों व बुराईयों का सीख देता है साहित्य'

सहरसा, जासं : आजादी के आंदोलन से लेकर आजतक साहित्यकारों की कलम आईना बनकर समाज को रोशनी दिखाता रहा है। साहित्य जहां अच्छाईयों को प्रोत्साहित करता है, वहीं बुराई पर प्रहार करने का एक सशक्त माध्यम है। उक्त बातें विधायक डॉ. आलोक रंजन ने रविवार की शाम रेलवे अस्पताल में अखिल भारतीय साहित्य परिषद द्वारा रेलवे अस्पताल में संपन्न कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कही। इससे पूर्व साहित्य परिषद के राष्ट्रीय परिष... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 Aug 2014 07:13 PM (IST)
        

बाल कुपोषण मुक्त बिहार बनाने को ले कार्यशाला

सहरसा, जागरण संवाददाता : मानव विकास मिशन के तत्वावधान में बाल कुपोषण मुक्त बिहार को लेकर मंगलवार से रेड क्रॉस सभा भवन में सभी महिला पर्यवेक्षिकाओं का दो दिवसीय कार्यशाला शुरु हुआ। कार्यशाला में बच्चों के स्वास्थ्य व शिक्षा पर चर्चा की गयी। कार्यशाला का शुभारंभ सिविल सर्जन डा. भोलानाथ झा एवं आईसीडीएस के डीपीओ वीरेन्द्र नारायण पांडे ने किया। इस अवसर पर दोनों अधिकारियों ने कहा कि बाल कुपोषण दूर होन... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 Aug 2014 07:04 PM (IST)
        

एलआरडीसी के खिलाफ जदयू कार्यकर्ताओं का धरना जारी

सौर बाजार (सहरसा), संसू: सिमरीबख्तियारपुर के एलआरडीसी की गिरफ्तारी की मांग को लेकर जदयू ने आंदोलन शुरु कर दिया है। कहरा प्रखंड के बाद मंगलवार को सौरबाजार प्रखंड मुख्यालय पर जदयू कार्यकर्ताओं द्वारा धरना दिया गया। प्रखंड अध्यक्ष बिजेन्द्र प्रसाद यादव की अध्यक्षता एवं राजनीति यादव के संचालन में आयोजित धरना को संबोधित करते हुए जदयू नेताओं ने कहा कि कार्यकत्र्ताओं के मान-सम्मान के लिए पार्टी एकजुट है... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 Aug 2014 06:33 PM (IST)
        

सौरबाजार प्रमुख पर लाया गया अविश्वास प्रस्ताव

सौर बाजार (सहरसा), संसू : सौरबाजार प्रखंड प्रमुख गजेन्द्र पासवान पर 15 पंचायत समिति सदस्यों ने बीडीओ को हस्ताक्षरयुक्त आवेदन देकर प्रमुख पर अविश्वास प्रस्ताव लाया है। बीडीओ को दिये गये अविश्वास प्रस्ताव के आवेदन में कहा गया है कि प्रमुख विकास कार्य में दिलचस्पी नहीं लेते है। समय पर पंचायत समिति की बैठक नहीं किया जा रहा है, जिसके कारण क्षेत्र का विकास कार्य अवरुद्ध हो रहा है। 24 पंचायत समिति सदस्य... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 Aug 2014 06:31 PM (IST)
        

गरीबी के कारण मानव व्यापार

सहरसा, जागरण संवाददाता : जिला पुलिस के तत्वावधान में आयोजित दो दिवसीय मानव व्यापार निरोध एवं निवारण कार्यशाला का मंगलवार को समापन किया गया। समापन सत्र को संबोधित करते हुए एसपी पंकज सिन्हा ने कहा कि यह ऐसा अपराध है जो दृष्टिगोचर नहीं होता है। जिस कारण इसका रोकथाम बारीकी से करना होगा। उन्होंने कहा कि मानव व्यापार का मूल कारण गरीबी व अशिक्षा है। इस धंधे से जुड़े लोग लड़कियों, महिलाओं, बच्चों को सबसे अ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 Aug 2014 06:27 PM (IST)
        

रोटरी क्लब ने लिया स्कूलों में शौचालय बनाने का निर्णय

सहरसा, जासं: रविवार को विजया होटल में रोटरी क्लब से जुड़े सदस्यों की बैठक हुई। बैठक में डा. अजय कुमार सिंह ने अध्यक्ष का पदभार लिया। सदस्यों ने राजकीय कन्या उच्च विद्यालय पूरब बाजार व वीर कुंवर सिंह उच्च विद्यालय में छात्र-छात्राओं के लिए शौचालय बनाने का सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया। चार्टर प्रेसीडेन्ट डा. गोपालशरण सिंह ने भारत को पोलियोमुक्त होने पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए सतत वैक्सिीनेशन च... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 Aug 2014 07:57 PM (IST)
        

समाजिक न्याय व समरसता का प्रतीक थे वीपी मंडल

सत्तर कटैया (सहरसा), संसू: मंडल आयोग के अध्यक्ष व बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री विन्देश्वरी प्रसाद मंडल समाजिक न्याय और समाजिक समरसता के प्रतीक थे। आज उनके सभी सिफारिश को लागू करने की जरूरत है। उक्त बातें वीपी मंडल युवा क्लब के बैनर तले खादीपुर चौक पर आयोजित वीपी मंडल के 96वीं जयंती समारोह को संबोधित करते सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव ने सोमवार को कही। उन्होंने कहा कि कोसी के सपूत वीपी मंडल राष्ट... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 Aug 2014 07:29 PM (IST)
        

एलआरडीसी की गिरफ्तारी को लेकर जदयू का धरना

कहरा (सहरसा), संसू : सिमरीबख्तयारपुर के महादलित युवक के साथ मारपीट के आरोपी एलआरडीसी की गिरफ्तारी की मांग को लेकर सोमवार को जदयू नेताओं ने प्रखंड मुख्यालय पर एक दिवसीय धरना दिया। प्रखंड अध्यक्ष धीरेन्द्र यादव की अध्यक्षता में आयोजित धरना को संबोधित करते हुए वक्ताओं ने कहा कि रसूलाबाद निवासी सुनील चौधरी जाति एवं आवासीय प्रमाण पत्र लेने प्रखंड विकास पदाधिकारी को वेश्म समझ डीसीएलआर के वेश्म में चले ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 Aug 2014 07:23 PM (IST)
        

कॉलेज में तालाबंदी कर छात्रों ने दिया धरना

सहरसा, जासं : मनरेगा में पालिटेक्निक के छात्रों को बहाल किये जाने तथा आयु सीमा 18 वर्ष निर्धारित करने की मांग को लेकर एआइएसएफ एवं यूथ फ्रंट फ्रेंड्स ऑफ आनंद के छात्रों ने सोमवार को राजकीय पोलिटेक्निक कॉलेज में तालाबंदी किया। वहीं अनिश्चितकालीन धरना भी प्रारंभ किया। छात्र संगठन के नेताओं ने कहा कि जबतक विभागीय मंत्री इसकी घोषणा नहीं करते, तबतक आंदोलन जारी रहेगा। मौके पर एआईएसएफ के जिला सचिव गौरीश... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 Aug 2014 07:17 PM (IST)
        

सहरसा के महिषी से अगवा मजदूर कुरसेला में बरामद

जेएनएन, सहरसा/कटिहार : सहरसा जिले के महिषी थाना के महपुरा निवासी भवेश सादा को कटिहार जिले की कुरसेला थाना पुलिस ने सोमवार को अपहरणकर्ताओं के चंगुल से मुक्त करा लिया। पुलिस ने तीनों अपहरणकर्ताओं को उस वक्त गिरफ्तार करने में सफलता पाई जब उसे दिल्ली नंबर की सूमो वाहन से अगवा कर ले जाया जा रहा था। पुलिस ने उस वाहन को भी जब्त कर लिया है। पकड़ में आए तीनों अपहरणकर्ताओं के पास से पुलिस ने एक देशी पिस्तौैल... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 Aug 2014 07:11 PM (IST)
        

चैनपुर मुसहरी टोला में बढ़ रहा है डायरिया का प्रकोप

कहरा (सहरसा), संसू: चैनपुर गाव के मुसहरी टोला में डायरिया का प्रकोप थम नहीं रहा है। लगातार मरीजों की संख्या में वृद्धि होती जा रही है। वहीं रविवार को जिलाधिकारी शशिभूषण कुमार ने मुसहरी का जायजा लिया एवं इलाज में किसी प्रकार की कोताही नहीं बरतने का निर्देश दिया। जानकारी के अनुसार पूर्व से एक दर्जन लोगों का इलाज चल रहा है। जबकि मरीजों की संख्या करीब दो दर्जन तक पहुंच गयी है। वहीं निरीक्षण में पहुं... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 Aug 2014 07:13 PM (IST)
        

दुकानदार के साथ मारपीट कर 60 हजार लूटे

सहरसा, संसू : सदर थाना क्षेत्र के चांदनी चौक वार्ड नं 20 में रविवार की शाम एक जेनरल स्टोर पर पहुंचकर कुछ लोगों ने मारपीट की एवं लूटपाट किया। घटना की सूचना मिलने पर सदर थाना के अनि द्रवेश कुमार सदलबदल पहुंचे और दुकानदार से पूरी घटना की जानकारी लेकर कार्रवाई शुरु की। पीड़ित दुकानदार संतोष कुमार गुप्ता ने पुलिस को बताया कि गंगजला निवासी बबलू साह व उसके साथ दो अन्य साथी दुकान पर पहुंचे और दुकान से ब... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 Aug 2014 07:08 PM (IST)
        

जदयू विधायक ने खोला मोर्चा

कहरा (सहरसा), संसू : जदयू विधायक व विधानसभा में सत्तारुढ़ दल के सचेतक रत्‍‌नेश सादा ने सिमरीबख्तियारपुर के एलआरडीसी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। रविवार को अपने आवास पर आयोजित पत्रकार सम्मेलन में उन्होंने कहा कि एलआरडीसी की गिरफ्तारी नहीं होने पर जोरदार आंदोलन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि रसूलाबाद निवासी सुनील चौधरी को सिमरीबख्तियारपुर एलआरडीसी द्वारा अपने वेश्म में जातिसूचक शब्द का इस्तेमाल कर मार... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 Aug 2014 07:03 PM (IST)
        

रामकुमार बने संस्कृति मिथिला के अध्यक्ष

सहरसा, जासं: रविवार को संस्कृति मिथिला संस्था के कार्यकर्ताओं की बैठक हुई। बैठक में सर्वसम्मति से रामकुमार सिंह पुन: संस्था के अध्यक्ष चुने गये। अध्यक्ष श्री सिंह ने बताया कि आगामी रविवार को बटराहा में बैठक आयोजित कर कमेटी को अंतिम रुप दिया जायेगा। मौके पर प्रो. विद्यानंद मिश्र, दीपनारायण ठाकुर, भोगेन्द्र शर्मा, किसलय कृष्ण, भगवान झा, सुमन समाज, केदारनाथ गुप्ता, फौजी विपुल कुमार सिंह, मदन मोहन ठाक... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 Aug 2014 06:57 PM (IST)
        

सात सौ लोगों का खुला बैंक खाता

पतरघट (सहरसा), संसू: उत्तर बिहार ग्रामीण बैंक के सुनहरा सपना केन्द्र किसनपुर में आयोजित ग्राहक जागरूकता कार्यक्रम में सात सौ लोगों का खाता खोला गया। शाखा प्रबंधक हरिश्चन्द्र महावार ने बताया कि प्रधानमंत्री जनधन योजना के तहत अभियान शुरु किया गया है। इस योजना के तहत प्रत्येक परिवार से कम-से-कम दो बैंक खाता खोला जाएगा। ताकि ग्रामीण क्षेत्र के गरीब परिवार के लोगों का आर्थिक सुधार हो सके। इस अवसर पर उप... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 Aug 2014 06:57 PM (IST)
        

अभ्यास वर्ग 29 से

सहरसा: रविवार को किंडर गार्डेन स्कूल में अंतर्राष्ट्रीय मैथिली परिषद की बैठक हुई। बैठक को संबोधित करते हुए परिषद के अध्यक्ष डा. धनाकर ठाकुर ने बताया कि मिथिला, मैथिली तथा अलग मिथिला राज्य निर्माण हेतु संस्था के सदस्यों का 29 अगस्त से बनगांव में चार दिवसीय अभ्यास वर्ग आयोजित किया जायेगा। बैठक में डा. विनय कुमार चौधरी, प्रो. विद्यानंद मिश्र, केदारनाथ गुप्ता, सुमन समाज, दीपनारायण ठाकुर, हेमन्त झा, स... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 Aug 2014 06:49 PM (IST)
        

रजिस्ट्रार व निबंधनकर्मियों की भूमिका की होगी जांच

सहरसा, जागरण संवाददाता : आपरेशन दलाल के तहत निबंधन कार्यालय में चार मार्च को हुई छापेमारी के दौरान दो दलाल की गिरफ्तारी के मामले में नया मोड़ आ गया है। एसपी ने मामले में अवर निबंधक व निबंधन कार्यालय के अन्य कर्मियों की संलिप्तता सामने आने पर गहन जांच के निर्देश दिए हैं। ज्ञात हो कि चार मार्च 2014 को तत्कालीन पुलिस अधीक्षक एम. सुनील कुमार नायक के निर्देश पर निबंधन कार्यालय में छापेमारी कर दो दलाल ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 Aug 2014 06:03 PM (IST)
        
(News from Saharsa, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें