Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 31,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सहरसा

छठ घाट को ले मारपीट तीन जख्मी

नवहट्टा (सहरसा), संसू: कासीमपुर पंचायत के पुरूषोत्तम गांव में बुधवार को छठ घाट बनाने को ले दो पक्षों के बीच मारपीट में एक महिला समेत तीन लोग जख्मी हुए। बताया जाता है छठ घाट बनाने को लेकर बच्चों के बीच मारपीट हुई। जिसमें बड़े आपस में भिड़ गए। अशया देवी ने थाने में दर्ज प्राथमिकी में कहा है कि बद्री मुखिया, सिकन्दर मुखिया, उपेन्द्र, सुभाष, संजय ने मिलकर उसका भतीजा मुनचन मुखिया एवं पुत्री रीना कुमारी क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 06:52 PM (IST)
        

आस्था का महापर्व छठ हर्षोल्लास के साथ संपन्न

सहरसा, जासं: लोक आस्था का महापर्व गुरुवार को पूरे जिले में हर्षोल्लास के साथ संपन्न हो गया। बुधवार को अस्तांचलगामी और गुरुवार को उदीयांचल सूर्य को अ‌र्घ्य देकर लोगों ने अपने परिजन व समाज के सुख समृद्धि की कामना की। वहीं सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव, विधायक डा. आलोक रंजन, पूर्व सांसद दिनेश चंद्र यादव सहित अन्य ने कई छठ घाटों पर पहुंचकर लोगों को छठ की शुभकामना दी। छठ के मौके पर कोसी नदी, तिल... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 06:44 PM (IST)
        

तीन घरों के एकलौते चिराग बुझे

कुंदन, सहरसा : जिस मोहल्ले में छठ के उल्लास से हर चेहरा चमक रहा था, उसी मोहल्ले में मंगलवार को खरना आंसुओं का सैलाब लेकर आया। छठ की तैयारी में जुटे बटराहा मोहल्ले से जब चार घरों के चिरागों की अर्थियां निकलीं तो कलेजे कांप उठे। इस दिल दहला देने वाली दुर्घटना से पूरा मोहल्ला स्तब्ध और गमगीन था। हादसे में बटराहा के सनोज राम का पुत्र बसंत (11) भी मारा गया। सनोज व उसके भाई मनोज राम के घर में बसंत ए... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Oct 2014 11:11 PM (IST)
        

हर कदम घटनास्थल की ओर

सहरसा : हर कदम घटनास्थल की ओर जा रहा था। जिस किसी को घटना की जानकारी मिली वो घटनास्थल की ओर जा रहा था। इसमें कई ऐसे लोग भी थे जिसके बच्चे घर में मौजूद नहीं थे। घटना की जानकारी मिलने पर वो इस संशय मिटाना चाहते थे कि इसमें उसका कोई तो नहीं। जैसे ही इसकी जानकारी मिलती या बच्चा घटनास्थल पर मिलता उसके चेहरे पर संतोष का भाव व्याप्त होता था। इस आपाधापी में कई लोग घटनास्थल की ओर दौड़े चले आए तो कई लोग अस्प... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Oct 2014 08:01 PM (IST)
        

प्रशासन की सूची में शामिल नहीं था छठ पोखर

- छह बच्चों की मौत के बाद हरकत में आया प्रशासन सहरसा, जागरण संवाददाता : शहर के सुलिंदाबाद रोड में विनीत पेट्रोल पंप के पीछे स्थित पोखर पर भले ही लोग छठ पूजा की तैयारी कर रहे थे, लेकिन यह पोखर प्रशासन की सूची में शामिल नहीं था। जानकारी के अनुसार नगर परिषद द्वारा 27 पोखर को छठ पूजा की सूची में रखा गया था। जिसकी जानकारी नप द्वारा जिला प्रशासन को भी दी गयी थी। लेकिन विनीत पेट्रोल पंप के पीछे स्थित प... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Oct 2014 06:17 PM (IST)
        

बटराहा में आंसुओं का सैलाब लेकर आया खरना

कुंदन, सहरसा : जिस मुहल्ले में छठ के उल्लास से हर चेहरा चमक रहा था, उसी मुहल्ले में मंगलवार को खरना आंसुओं का सैलाब लेकर आया। छठ की तैयारी में जुटे बटराहा मुहल्ले से जब चार घरों के चिराग की अर्थी निकली तो हर कलेजा कांप गया और दहल गया हर दिल। सुबह जिस मुहल्ले में छठ मनाने को लेकर योजना बन रही थी, शाम होते-होते वहां हर आंख आंसुओं से भर गया। इस दिल दहला देने वाली घटना से पूरा मुहल्ला स्तब्ध और गमगीन ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Oct 2014 06:15 PM (IST)
        

लूटकांड का आरोपी गिरफ्तार

पतरघट (सहरसा), संसू: पतरघट व सिहेंश्वर पुलिस ने संयुक्त रुप से छापामारी कर मोटरसाइकिल लूटकांड के आरोपी गोलमा निवासी रिंकू पोद्दार को बैंक चौक से गिरफ्तार किया। ओपी अध्यक्ष मो. इजहार आलम एवं सिंहेश्वर थानाध्यक्ष सुमन कुमार सिंह ने बताया कि गिरफ्तार अभियुक्त सिंहेश्वर थाना कांड संख्या 134/14 का आरोपी है। जो मोटरसाइकिल लूट गिरोह का सदस्य है। दिनांक 18 अगस्त 2014 को तीन मोटरसाइकिल पर सवार सात अपराधियो... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Oct 2014 07:12 PM (IST)
        

छठे चरण के पैक्स चुनाव में 245 सीट रिक्त

सहरसा, जासं: 19 अक्टूबर को जिले के छह प्रखंडों में 84 पैक्स अध्यक्ष व इसके 924 कार्यकारिणी सदस्यों के हुए चुनाव में अध्यक्ष के सात तथा सदस्यों के 238 सीट रिक्त रह गये। जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिलाधिकारी शशिभूषण कुमार ने इसकी जानकारी देते हुए कहा कि अध्यक्ष पद से नवहट्टा में 14, सदस्य पद से 143, महिषी में सदस्य के 17 व 157, सिमरीबख्तियारपुर में अध्यक्ष के 19 व सदस्य के 176, सलखुआ के अध्यक्ष के... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Oct 2014 06:47 PM (IST)
        

सुपर बाजार घाट को प्रशासन ने किया प्रतिबंधित

सहरसा, जासं: सुपर बाजार स्थित तालाब की सीढ़ी तीन ओर से दरक जाने के कारण जिला प्रशासन ने पूजा के लिए इस घाट को प्रतिबंधित कर दिया है। जिलाधिकारी शशिभूषण कुमार ने बताया कि इस घाट को प्रशासन ने प्रतिबंध लगा दिया है। तथा इसके अनुपालन के लिए दंडाधिकारी की भी प्रतिनियुक्ति की गई है। उन्होंने बताया कि जिले में शहरी क्षेत्र में 27 तथा ग्रामीण इलाके में 370 घाटों की साफ-सफाई करते हुए वहां सुरक्षा के प्रबंध... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Oct 2014 06:42 PM (IST)
        

ट्रेन के आगे कूदकर महिला ने दी जान

सत्तर कटैया (सहरसा), संसू: बिहरा थाना क्षेत्र के रकिया गांव की एक महिला ने सोमवार की सुबह रकिया-बरुआरी सीमा के समीप ट्रेन के आगे कूदकर आत्महत्या कर ली। सूचना मिलते ही बिहरा थानाध्यक्ष नन्हकू राम, एएसआई राजीव कुमार घटनास्थल पर पहुंचकर मामले की तहकीकात की। इसी बीच लौकहा थाना पुलिस एवं रेल पुलिस भी घटनास्थल पहुंचकर गयी और शव को अपने कब्जे में ले पोस्टमार्टम के लिए सहरसा भेज दिया। थानाध्यक्ष ने बताया ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Oct 2014 05:57 PM (IST)
        

ज्वलंत मुद्दों को ले संघर्ष करेगा कोसी समाज सेवा संगठन

सहरसा, जासं: रविवार को शंकर चौक विवाह भवन में विभिन्न वर्ग के सामाजिक कार्यकर्ताओं की बैठक हुई। बैठक में समाज में व्याप्त कुरीतियों को समाप्त करने तथा जनता की ज्वलंत समस्याओं के समाधान के लिए एक संगठन बनाने पर विचार किया गया। इस बैठक में सर्वसम्मति से ' कोसी समाज सेवा संगठन' गठित किया गया। मीर रिजवान संगठन इस संगठन के संयोजक चुने गये। बैठक में उपस्थित युवाओं ने कोसी क्षेत्र में शिक्षा की वर्तम... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 06:36 PM (IST)
        

छठ घाटों की सफाई का नहीं हुआ मुकम्मल प्रबंध

सहरसा, जासं: चार दिवसीय लोक आस्था के महापर्व छठ की तैयारी में लोग जोर- शोर से तैयारी में लगे हैं। वहीं छठ घाटों की सफाई व सुरक्षा का अबतक मुकम्मल प्रबंध नहीं हो पाया है। घाटों को उपर से गंदगी तो साफ कर दिया गया है परंतु अंदर में कांटी, कंकड़-पत्थर, सिरिंज जैसी अन्य चीजें यूं ही पड़ी हुई है। शंकर चौक, गांधी पथ, मत्स्यविभाग आदि तालाबों की सीढ़ी में यूं ही काई लगी है, जिससे छठवर्तियों के फिसलने की संभ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 06:34 PM (IST)
        

कोसी उच्च स्तरीय समिति का दौरा दो से

सहरसा, संसू : कोसी उच्च स्तरीय समिति का दौरा दो से पांच नवम्बर तक होगा। यह समिति पूर्वी और पश्चिमी कोसी तटबंध के सभी संवेदनशील बिंदुओं का अध्ययन करेगी। जलसंसाधन विभाग कोसी तटबंध के मुख्य अभियंता राजेश कुमार ने बताया कि कोसी उच्च स्तरीय समिति पूर्व कोसी तटबंध के किन-किन बिंदुओं पर कार्य होगा की अनुशंसा करती है। राज्य सरकार समिति की अनुशंसा पर अपना निर्णय देगी और राशि भी आवंटित करेगी। यह समिति पूर्व... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 05:08 PM (IST)
        

पांचवें चरण के पैक्स चुनाव को ले प्रशासन तैयार

सहरसा, जासं: पांचवें चरण में छह नवंबर को होनेवाले पैक्स चुनाव की तैयारी जोरों पर है। जिले के कहरा, सत्तरकटैया, सौरबाजार व पतरघट प्रखंड में अब 57 पैक्सों के लिए चुनाव कराये जाएंगे। उक्त बातें डीएम शशिभूषण कुमार ने शनिवार को प्रेसवार्ता को संबोधित करते हुए कही। उन्होंने बताया कि कहरा प्रखंड के बनगांव दक्षिणी, सुलिन्दाबाद और दिवारी में पैक्स अध्यक्ष निर्विरोध चुने जा चुके हैं। जबकि कहरा प्रखंड के ब... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 07:14 PM (IST)
        

सांसद का दौरा दो तक

सहरसा, जासं : सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव दो नवंबर तक क्षेत्र का दौरा करेंगे। सांसद ने बताया कि सहरसा, मधेपुरा में विभिन्न प्रखंडों का दौरा किया जाएगा। जबकि आम जन की समस्याओं को सुनकर निदान कराने की कोशिश की जाएगी। और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 07:14 PM (IST)
        

साइकिल चोरी के सवाल पर अस्पताल में बवाल

सहरसा, जागरण संवाददाता : सदर अस्पताल में शुक्रवार की रात साइकिल चोरी के सवाल पर अस्पताल में जमकर बवाल हुआ। साइकिल चोरी के संदेह में एक व्यक्ति की पिटाई दो युवकों ने कर दी। जिसके बाद अस्पताल में मौजूद लोगों ने जबरन चोरी का आरोप लगाने व पिटाई करने को लेकर दोनों युवकों को पकड़ लिया और उसकी भी पिटाई कर दी। इस दौरान पहुंची सदर थाना पुलिस के एक अधिकारी को लोगों ने जमकर खरी-खोटी सुनायी। हालांकि सदर थानाध्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 07:06 PM (IST)
        

यहां कुंआ के पानी से ठीक होती है असाध्य बीमारियां

अमरेन्द्र, सहरसा : कंदाहा सूर्य मंदिर प्रांगण में स्थित कुंआ के पानी का उपयोग सिर्फ पूजा के लिए नहीं होता है बल्कि इस पानी से शरीर की कई व्याधियों का नाश होता है। औषधीय गुणों से युक्त इस कुंआ के पानी से स्नान करने व पानी ले जाने के लिए कोसी अंचल ही नहीं नेपाल, बंगाल व अन्य जगहों से लोग पहुंचते हैं। कंदाहा का टीला कई ऐतिहासिक, पुरातात्विक धरोहर को समेटे हुआ है। इसी टीला पर अवस्थित कंदाहा का सूर्य... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 06:26 PM (IST)
        

सीएम से मिले सांसद, सौंपा फर्जी चिकित्सकों की सूची

सहरसा, जागरण संवाददाता : सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव ने शनिवार को पटना में मुख्यमंत्री से भेंट कर कोसी क्षेत्र के फर्जी चिकित्सकों व नर्सिग होम की सूची सौंपकर कार्रवाई का आग्रह किया। सांसद ने बताया कि मुलाकात के दौरान राज्य भर में स्वास्थ्य से जुड़े फर्जी कारोबार पर अंकुश लगाने पर चर्चा हुई। इसके अलावा सरकारी स्वास्थ्य सेवा और सरकारी अस्पतालों को बेहतर बनाने और पर्याप्त सुविधा उपलब्ध कराने ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 06:12 PM (IST)
        

अरे द्वारपालो कन्हैया से कह दो..

सिमरीबख्तियारपुर(सहरसा), संसू: काली पूजा के अवसर पर नगर पंचायत के हटियागाछी स्थित मां काली मंदिर प्रांगण में दो दिवसीय भव्य मैया जागरण का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का उद्घाटन अनुमंडल पदाधिकारी सुमन प्रसाद साह, पूजा समिति के अध्यक्ष सुरेन्द्र कुमार भगत, सीताराम जायसवाल, मणि जी संयुक्त रूप से फीता काटकर किया। उद्घाटन से पूर्व मंदिर के पुजारी रूद्रानंद ठाकुर ने श्री साह व अन्य अतिथियों को मां की पू... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 06:12 PM (IST)
        

बदिया-बलहमपुर विद्यालय में ढ़ाई लाख का गोलमाल

सिमरी बख्तियारपुर(सहरसा), संस : प्रखंड के उत्क्त्रमित मध्य विद्यालय बदिया बलहमपुर में पूर्व हेडमास्टर द्वारा अवैध रूप से ढाई लाख रूपया निकाल लेने एक मामला प्रकाश में आया है। विद्यालय के हेडमास्टर प्रताप नारायण सिंह ने विभागीय अधिकारियों को इसकी लिखित जानकारी दी है। हेडमास्टर ने अपने प्रतिवेदन में आरोप लगाया कि पूर्व हेडमास्टर शिवनारायण पासी 31 जनवरी 14 को सेवानिवृत हो गये। उनके द्वारा सेवानिवृ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 06:12 PM (IST)
        
(News from Saharsa, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें