1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सहरसा

कोसी के जलस्तर में वृद्धि, कोपरिया में बढ़ा दवाब

सहरसा। नेपाल के जल ग्रहण क्षेत्र में भारी वर्षा होने के कारण कोसी नदी के जलस्तर में वृद्धि हो गयी है। कोसी बराज के निकट कोसी नदी का जलस्तर मंगलवार के शाम तक दो लाख 11 हजार चार सौ पच्चास क्यूसेक दर्ज किया गया। जबकि कोसी नदी के जलस्तर में कमी लाने के लिए पूर्वी कोसी नहर में दस हजार क्यूसेक और पश्चिमी कोसी नहर में दो हजार पांच सौ क्यूसेक पानी छोड़ा गया। कोसी नदी का डिस्चार्ज इस बार बाढ़ अवधि का सबसे ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 07:05 PM (IST)
        

लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष के आगमन को लेकर हुयी बैठक

सहरसा। आगामी 12 सितम्बर को सहरसा में आयोजित प्रमंडलीय स्तर की लोजपा कार्यकर्ता सम्मेलन को लेकर सिमरीबख्तियारपुर के माल गुदाम रोड स्थित जिप उपाध्यक्ष रितेश रंजन के कार्यालय पर लोजपा कार्यकर्ताओं की एक बैठक की गयी। जिसकी अध्यक्षता सलखुआ लोजपा प्रखंड अध्यक्ष अरूण कुमार यादव एवं संचालन बख्तियारपुर प्रखंड अध्यक्ष गोपाल शर्मा ने किया। वहीं इस बैठक में पूरे विधानसभा क्षेत्र के सभी पदाधिकारी सहित सैकड़ों क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 06:55 PM (IST)
        

सांसद ने किया पीसीसी सड़क के निर्माण कार्य का शिलान्यास

सहरसा। सांसद चौधरी महबूब अली कैशर ने प्रखंड मुख्यालय गेट से अनुमंडल पदाधिकारी के आवास तक पीसीसी सड़क के निर्माण कार्य का शिलान्यास। इस मौके पर सांसद श्री कैशर ने कहा कि हर बराबर लोगों की मांग होती रही थी जिसे अब पूरा कर दिया गया है। सांसद ने कहा कि जहां भी लोगों को जरूरत होगी वहां पहुंच पथ दिया जाएगा। सांसद ने कहा कि मोदी सरकार की स्वच्छ भारत अभियान के तहत प्रत्येक विद्यालय में शौचालय बनाया गया है।... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 06:50 PM (IST)
        

विद्यालय आवंटन में गड़बड़ी की शिकायत

सहरसा। जिला परिषद माध्यमिक शिक्षक नियोजन 2015 के दौरान चयनित अभ्यर्थियों के विद्यालय आवंटन में धांधली का आरोप महिषी निवासी कुमारी सुप्रा द्वारा लगाया गया है। अभ्यर्थी का कहना है कि माध्यमिक शिक्षक नियोजन के दौरान बनाए गए मेधा क्रम में उनका नाम प्रथम स्थान पर था। उनके द्वारा उच्च विद्यालय गंडौल को सर्वोच्च प्राथमिकता दी गई थी। तत्पश्चात गंगाधर साहु उच्च विद्यालय सौरबाजार एवं स्नेही उत्क्रमित विद्य... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 06:48 PM (IST)
        

कोसी के कटाव से पलायन करने लगे हैं लोग

सहरसा। प्रखंड के पूर्वी कोसी तटबंध के अंदर बसे साम्हरखुर्द पंचायत के कचौत दरगा गांव पर कोसी नदी का कहर जारी है। जारी कटाव के कारण एक दर्जन अधिक घर ध्वस्त हो गया है। वहीं कटाव का भयावह रूख भयावह देखकर गांव के लोग पलायन करने लगे हैं। लोग अपने घरों को उजाड़कर सुरक्षित व उंचे स्थान की ओर जा रहे हैं। साम्हरखुर्द पंचायत के कचौत दरगा गांव में कोसी नदी के घटते-बढ़ते जल स्तर के कारण कटाव जहां जारी है। वहीं ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 06:37 PM (IST)
        

अधिकारियों के आश्वासन पर छठे दिन समाप्त हुआ अनशन

सहरसा। स्थानीय समस्याओं के निदान हेतु प्रखंड कार्यालय स्थित मां काली मैदान में एक युवक व भाकपा माले नेता द्वारा जारी अनिश्चितकालीन आमरण अनशन अधिकारियों की पहल पर छह दिन बाद सोमवार की देर रात समाप्त हो गया। अनुमंडल पदाधिकारी जहांगीर आलम, एसडीपीओ सुबोध कुमार विश्वास, सिविल सर्जन डा. अशोक कुमार ¨सह देर रात लगभग डेढ़ बजे अनशन स्थल पहुंच उनके 15 सूत्री मांगों में दो मांग 24 घंटा के अंदर पूरा करने ए... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 06:36 PM (IST)
        

चे¨कग अभियान में 16 धराये

जासं, सहरसा। पूर्व मध्य रेल के रेल सुरक्षा बल के कमांडेट कुमार निशांत के निर्देश पर चलाए गए चे¨कग अभियान के दौरान सहरसा रेलवे स्टेशन पर 16 लोगों को पकड़ा गया। जिसमें से 6 को मंगलवार को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। पकड़े गये लोगों से 3415 रूपये जुर्माना की राशि वसूली गई। रेल सुरक्षा बल के इंस्पेक्टर अर्जुन कुमार यादव ने बताया कि मंगलवार को 55566 पैंसेंजर ट्रेन एवं 52323 इंटरसिटी ट्रेन के इंजन... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 06:30 PM (IST)
        

वाहन चे¨कग में एक बाइक जब्त

सहरसा। जिला पुलिस पदाधिकारी के निर्देश पर ओपी क्षेत्र के जमालनगर करबाला पार के समीप ओपी पुलिस के द्वारा वाहन चे¨कग अभियान चलाया गया। जिसमें कई वाहनों का पेपर जांच कर मुक्त किया। ओपी अध्यक्ष जितेन्द्र सहनी ने बताया कि एक मोटरसाइकिल जिसका कोई कागजात नहीं था उसे ओपी पर लाया गया है। जो सिमरीबख्तियारपुर थाना क्षेत्र के सबैठा निवासी रविन्द्र यादव का है। जिसका कागजात नहीं देने पर मोटर साइकिल जब्त किया गय... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 06:29 PM (IST)
        

देशी शराब का 21 बोतल जब्त

सहरसा। ओपी क्षेत्र के बादशाह नगर गांव में अवैध रूप से देशी शराब बेच रहे बद्री चौधरी के घर सोमवार की शाम ओपी अध्यक्ष जितेन्द्र सहनी ने गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी किया। जिसमें देशी शराब की 21 बोतल बरामद की गयी। पकड़े गये आरोपी पर अवैध रूप् से शराब बेचने की प्राथमिकी दर्ज किया। ओपी अध्यक्ष के बयान पर दर्ज किया गया, विक्रेता की गिरफ्तारी को लेकर प्रयास किया जा रहा है। और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 06:28 PM (IST)
        

शिविर में आरपीएफ जवानों का हुआ स्वास्थ्य परीक्षण

सहरसा। पूर्व मध्य रेल के रेल सुरक्षा बल के कमांडेंट कुमार निशांत के निर्देश पर आरपीएफ ने सहरसा में कई कार्यक्रम आयोजित करने का निर्णय लिया है। इसी कड़ी में रेल सुरक्षा बल स्थापना दिवस के अवसर पर मंगलवार को रेलवे अस्पताल में स्वास्थ्य जांच शिविर लगाया गया। जिसमें रेल सुरक्षा बल के जवानों सहित अधिकारियों ने अपने-अपने स्वास्थ्य की जांच करायी। शिविर में मुख्य रूप से मौजूद मंडल रेल चिकित्सा पदाधिकारी ड... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 06:27 PM (IST)
        

पानी फेंकने के विवाद में पुलिस जवानों ने मरीज को पीटा

सहरसा। सदर अस्पताल में भर्ती एक मरीज के परिजन द्वारा मंगलवार को कैदी वार्ड के समीप गंदा पानी फेंकने के विवाद ने तुल पकड़ लिया। विवाद होने के बाद जहां कैदी वार्ड के पुलिस जवानों ने मरीज व उसके परिजन की पिटाई कर दी वहीं मरीज के समर्थन में लोगों ने थोड़ी देर के लिए अस्पताल मोड़ सड़क को जाम कर दिया। जाम के बाद अस्पताल पहुंची भीड़ ने कैदी वार्ड पर पथराव कर दिया। जिसमें एक पुलिस जवान जख्मी हो गये। अस्पताल... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 06:17 PM (IST)
        

परिवर्तन रैली में भाग लेने के लिए गये भाजपा कार्यकर्ता

सहरसा। प्रखंड भाजपा कार्यकर्ताओं का जत्था मंगलवार को परिवर्तन रैली में भाग लेने के लिए भागलपुर गया। मंडल अध्यक्ष विपिन प्रकाश के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने आज सुबह बड़ी संख्या में भागलपुर के लिए रवाना हुए। कार्यकर्ताओं ने कहा कि भागलपुर की परिवर्तन रैली एतहासिक होगी। आनेवाले विधानसभा चुनाव में भाजपा की सरकार बननी तय है। कार्यकर्ता अभी से ही चुनाव की तैयारी में लग चुकी है। भागलपुर के परिवर्तन रैली ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 06:15 PM (IST)
        

तीन से लूटपाट, हथियार बरामद, आरोपी फरार

सहरसा। कनरिया ओपी क्षेत्र के तिलाठी व पहाड़पुर के बीच पूर्वी कोसी तटबंध पर सोमवार की शाम लगभग सात बजे संध्या हथियार के साथ तीन अपराधियों ने राजनपुर बाजार व्यवसायी एवं दो अन्य राहगीरों को हथियार सटाकर 14 हजार रुपये और अन्य सामान लूट लिया। पीड़ित व्यवसायी वरूण ¨सह व अन्य के हल्ला करने पर ग्रामीणों ने दो आरोपी को हथियार के साथ धर दबोचा। वहीं हो हल्ला व रात अधिक हो जाने के कारण ग्रामीणों ने दोनों आरोपी... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 06:11 PM (IST)
        

मनरेगा की मजदूरी से बनेगा इंदिरा आवास

सहरसा। राशि का उठाव कर अधिक लागत खर्च के कारण आवास निर्माण करवाने में असमर्थ लाभुकों के आवास निर्माण के लिए सरकार ने नई रणनीति बनाई है। भारत सरकार ग्रामीण विकास मंत्रालय द्वारा लिए गये निर्णय के आलोक में ग्रामीण विकास विभाग के सचिव प्रदीप कुमार ने सभी जिलाधिकारियों को इसके लिए निर्देश भेज दिया है। सरकार के इस निर्णय का लाभ जहां वित्तीय वर्ष 2014-15 से राशि उठाव करनेवाले लाभुकों को विभिन्न चरणों मे... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 06:09 PM (IST)
        

पिछले वर्ष का भी नहीं मिला डीजल अनुदान

सहरसा। सुखाग्रस्त किसानों के हालत में सुधार के लिए राज्य सरकार द्वारा दिया जाने वाला डीजल अनुदान एक वर्ष गुजर जाने के बाद भी किसानों को प्राप्त नहीं हुई है। जबकि इस वर्ष भी किसानों द्वारा डीजल अनुदान का आवेदन जमा करने का सिलसिला जारी है। पिछले वर्ष की तरह इस बार भी डीजल अनुदान की राशि के वितरण की कोई तिथि निर्धारित नहीं किया गया है। किसान इंदल चौधरी, शांति मुखिया, विनय ठाकुर, जवाहर ठाकुर, सुरेश स... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 06:09 PM (IST)
        

एसबीआई के मधेपुरा क्षेत्रीय कार्यालय का हुआ उद्घाटन

सहरसा। मंगलवार को भारतीय स्टेट बैंक सहरसा शाखा की तीसरी मंजिल पर मधेपुरा क्षेत्रीय कार्यालय का उद्घाटन हुआ। क्षेत्रीय प्रबंधक राजेश कुमार ने फीता काटकर क्षेत्रीय कार्यालय का विधिवत उद्घाटन किया। उसके बाद मदन मोहन बरियार ने मधेपुरा के क्षेत्रीय प्रबंधक का प्रभार ग्रहण किया। मौके पर संबोधित करते हुए क्षेत्रीय प्रबंधक ने कहा कि मधेपुरा जिले का 30 तथा सुपौल जिले की सात शाखाएं इसके अधीन होगा, जबक... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 06:09 PM (IST)
        

बिना बिजली जले ही विभाग ने भेज दिया बिल

सहरसा। विद्युत विभाग का एक ऐसा कारनामा सामने आया है जिसे सुनकर आप भी हतप्रभ रह जाएंगे। विद्युत विभाग की अकर्मण्यता यह है कि बिना बिजली कनेक्शन के ही ग्रामीणों को हजारों का बिजली बिल भेज दिया है। बिजली बिल मिलने से आक्रोशित ग्रामीणों ने मंगलवार को विद्युत जीएम कार्यालय में बिजली बिल लेकर पहुंचे ग्रामीणों ने प्रदर्शन कर विभाग के खिलाफ नारेबाजी की। बाद में जिला पार्षद प्रवीण आनंद के नेतृत्व में व... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 06:09 PM (IST)
        

50 हजार नकद ले जाने पर जब्त हो जाएगी राशि

सहरसा। विधानसभा चुनाव को लेकर प्रशासनिक तैयारी तेज हो गयी है। उड़नदस्ता व स्टैटिक सर्विलांस टीम का गठन कर दिया गया है। आदर्श आचार संहिता लागू होते ही टीम की कार्रवाई शुरू हो जाएगी। पुलिस अधीक्षक विनोद कुमार ने बताया कि चुनाव में धनबल, बाहुबल पर अंकुश लगाने के लिए घोषणा होने के पूर्व से ही तैयारी शुरू कर दी गयी है। जिला स्तर पर 10 उड़नदस्ता व 12 स्टैटिक सर्विलांस टीम का गठन किया गया है। गठित टीम को... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 05:55 PM (IST)
        

एक दिवसीय हड़ताल आज

सहरसा। विभिन्न मांगों के समर्थन में अखिल भारतीय बीमा कर्मचारी संघ के आह्वान पर एलआईसी सहरसा शाखा से सम्बद्ध बीमा कर्मी आज हड़ताल पर रहेंगे। संघ द्वारा आहूत इस राष्ट्रव्यापी हड़ताल को सफल बनाने के उद्देश्य से मंगलवार को सहरसा इकाई के सदस्यों ने प्रदर्शन कर आहूत हड़ताल को सफल बनाने का निर्णय लिया। प्रदर्शन करने वालों में संघ के शाखा अध्यक्ष सुनील कुमार चौधरी, आधार सचिव प्रभात कुमार रंजन, मो. परवेज आलम... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 05:55 PM (IST)
        

बीडीओ पर कार्रवाई के विरूद्ध नवहट्टा में महापंचायत

सहरसा। सहरसा के जिलाधिकारी द्वारा नवहट्टा के प्रखंड विकास पदाधिकारी गौतम कृष्ण के विरूद्ध प्रपत्र क गठित करने के खिलाफ मंगलवार को प्रखंड कार्यालय परिसर में स्थानीय लोगों ने महापंचायत लगाया। कैलाश पंजियार के संचालन में आयोजित महापंचायत में पूर्व प्रमुख सुनीता देवी के पति इंदेश्वर यादव, फेकन पासवान, विद्यानंद साह, प्रशांत यादव, गणेश गुप्ता, माधव यादव, फुलेश्वर राय समेत वक्ताओं ने डीएम के कदम की जमक... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 05:55 PM (IST)
        
(News from Saharsa, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें