सहरसा

  • पांच माह से शिक्षकों को नहीं मिला वेतन

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 08:03 PM (IST)

    सहरसा। बिहार राज्य प्रारंभिक शिक्षक संघ के प्रखंड अध्यक्ष प्रवीण कुमार के नेतृत्व में प्रखंड शिक्षकों की संपन्न बैठक में शिक्षकों को पांच माह से नहीं मिले मानदेय पर ¨चता जतायी गयी। वहीं एक मार्च को आयोजित विधानसभा घेराव को सफल बनाने का निर्णय लिया गया। संघ में प्रखंड अध्यक्ष ने कहा कि प्रखंड क्षेत्र के आठ सौ पंचायत व प्रखंड शिक्षकों को अक्टूबर 2015 से वेतन का भुगतान नहीं किया जा सका है। जिस कारण ... और पढ़ें »

  • चन्द्रायण को अनुमंडल बनाने की उठने लगी मांग

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 08:01 PM (IST)

    सहरसा। चन्द्रायण को अनुमंडल बनाने की मांग को लेकर स्थानीय राजनीतिक नेताओं के बीच गोलबंदी होने लगी है। वर्षों पहले भी इस मांग को लेकर स्थानीय लोगों ने धरना और प्रदर्शन भी किया था। राजद के फोदार यादव, प्रखंड जदयू अध्यक्ष अरूण कुमार ¨सह, शमसे आलम, मुखिया राजीव रंजन मुन्ना, भाजपा नेता मोहन झा समेत कई स्थानीय नेताओं ने चन्द्रायण को अनुमंडल बनाने हेतु सभी मापदंडों पर खड़ा बताया है। नेताओं ने कहा है कि मह... और पढ़ें »

  • दो वर्ष बाद बच्चों को नसीब हुआ मिड डे मील

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 08:00 PM (IST)

    सहरसा। विगत वर्ष अप्रैल 14 से जनवरी 16 तक मिड-डे-मील से वंचित रहे मध्य विद्यालय चकभारो के बच्चे को शुक्रवार को पहला खिचड़ी नसीब हुआ। शुक्रवार को विद्यालय के शिक्षक एवं कई ग्रामीणों की उपस्थिति में बच्चे को खिचड़ी दिया गया। खिचड़ी खाने को लेकर विद्यालय में काफी बच्चे की भीड़ थी। विद्यालय के प्रधानाध्यापक विनोद कुमार पोद्दार ने बताया कि 2 फरवरी 16 को डीपीओ योगेन्द्र प्रसाद यादव एवं बीईओ अशोक कुमार विद्य... और पढ़ें »

  • जदयू अध्यक्ष बनने पर बधाई

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 07:59 PM (IST)

    सहरसा। जदयू कार्यालय में आयोजित कार्यकर्ताओं की बैठक में जिला जदयू अध्यक्ष धनिकलाल मुखिया को लगातार तीसरी बार प्रदेश नेतृत्व के द्वारा जिला अध्यक्ष के पद पर मनोनीत किए जाने पर हर्ष जताया गया। प्रखंड जदयू अध्यक्ष सह बीस सूत्री अध्यक्ष उपेन्द्र कुशवाहा की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में श्री कुशवाहा ने कहा कि उनके नेतृत्व में जिले में संगठन का काफी विस्तार हुआ है। अध्यक्ष बनाए जाने पर कार्यकर्ताओं ने ... और पढ़ें »

  • बनगांव में चैलेंजर क्रिकेट टूनामेंट आयोजित

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 07:58 PM (IST)

    सहरसा। बनगांव पूर्वी पंचायत स्थित होमगार्ड कैम्प मैदान में युवा क्रिकेट कल्ब बरियाही द्वारा आयोजित चैलेंजर कप क्रिकेट टूनामेंट का उद्घाटन प्रखंड बीस सूत्री अध्यक्ष धीरेन्द्र यादव ने किया। उद्घाटन मैच एसबीसीसी सिमरीबख्तयारपुर एवं राइ¨सग स्टार सहरसा के बीच खेला गया। टूनामेंट के अध्यक्ष मो. कलीम उपाध्यक्ष किशोर कुमार, सचिव शुभंकर कुमार ने बताया की आयोजित टूनामेंट में कुल आठ टीमे भाग ले रही है। जिसमे... और पढ़ें »

  • अनुश्रवण समिति की बैठक 12 को

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 07:57 PM (IST)

    सहरसा। जिले के विभिन्न विकास योजनाओं की समीक्षा के लिए 12 फरवरी को सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव की अध्यक्षता जिला अनुश्रवण समिति की बैठक होगी। बैठक में केन्द्र एवं राज्य सरकार द्वारा संचालित सभी योजनाओं की समीक्षा की जाएगी।और पढ़ें »

  • त्रिदिवसीय ग्रामसभा नौ से

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 07:56 PM (IST)

    सहरसा। जिला ग्रामीण विकास अभिकरण के सौजन्य से वार्षिक कार्ययोजना तथा ग्राम पंचायत विकास योजना हेतु वर्ष 2016-17 के वार्षिक बजट तैयार करने के लिए नौ फरवरी से 11 फरवरी तक जिले में आमसभा आयोजित किया गया है। इस तिथि को जिले के सभी 151 पंचायत में ग्रामसभा व वार्डसभा आयोजित कर मनरेगा के श्रम बजट को अनुमोदित कर प्राथमिकीकरण तय किया जाएगा, तथा 14 वें वित्त आयोग की राशि से ली जानेवाली योजनाओं को भी संकलित ... और पढ़ें »

  • निधन पर शोक जताया

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 07:35 PM (IST)

    सहरसा। प्रखंड के सहुरिया पूर्वी पंचायत के दुहबी गांव निवासी समाजसेवी व पूर्व आईजी गणेश प्रसाद यादव की भाभी पावत्री देवी का निधन शुक्रवार की रात दिल का दौरा पड़ने से हो गया। वो 65 वर्ष की थी। उनके निधन पर पूर्व आईजी गणेश प्रसाद यादव, पूर्व प्रधानाध्यापक सूर्यनारायण यादव, युवा शक्ति के जिला अध्यक्ष दीपक कुमार, राजद प्रखंड अध्यक्ष अंजनी कुमार यादव, जदयू प्रखंड अध्यक्ष बिजेन्द्र प्रसाद यादव समेत अन्य ... और पढ़ें »

  • भावभीनी विदाई

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 07:34 PM (IST)

    सहरसा। मध्य विद्यालय भागवतपुर में आयोजित समारोह में सेवानिवृत शिक्षिका मनोरमा देवी को विद्यालय परिवार ने भावभीनी विदाई दिया। समारोह की अध्यक्षता पूर्व मुखिया एवं तेज नारायण यादव कार्यक्रम का संचालन सत्यवान कुमार ने किया। मौके पर संघ के प्रधान सचिव नूनूमणि ¨सह, वरीय उपाध्यक्ष शिव कुमार झा, बीईओ अरुण कुमार ¨सह, विद्यालय प्रधान रंजन कुमार राकेश बीणा कुमार, मिथलेश ¨सह, प्रसुन कुमार, सुखदेव मंडल, रंजन ... और पढ़ें »

  • निजी विद्यालयेां की बैठक कल

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 07:28 PM (IST)

    सहरसा। जिले के सभी प्रस्वीकृत प्राप्त निजी विद्यालयों के प्राचार्यों की बैठक 8 फरवरी को रेडक्रास सोसायटी में बुलायी गयी है। यह जानकारी देते हुए सर्व शिक्षा अभियान के जिला कार्यक्रम पदाधिकारी दिनेश चन्द्र देव ने देते हुए बताया कि बैठक में मुक्त एवं अनिवार्य शिक्षा के तहत निजी विद्यालयों में 25 प्रतिशत कमजोर एवं अलाभकारी समूह के बच्चों का नामांकन से संबंधित प्रतिवेदन की समीक्षा सहित अन्य छह सूत्री व... और पढ़ें »

  • बेदखल करने की कोशिश

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 07:27 PM (IST)

    सहरसा। मधेपुरा निवासी अमल कुमार ने प्रमंडलीय आयुक्त को आवेदन देकर अपनी मां के नाम से खरीद की गई जमीन से दबंगों द्वारा बेदखल करने की कोशिश की शिकायत की है। आवेदन ने मुख्यमंत्री के जनता दरबार से प्राप्त निर्देश के आलोक में आयुक्त को आवेदन देकर कहा है कि इस जमीन की खरीद वर्ष 2004 में ही की गई थी। जिसका मालगुजारी चुकाकर लगान रसीद भी प्राप्त करते आ रहे हैं। परंतु इस बीच कुछ दबंग लोग जमीन का जाली कागज ब... और पढ़ें »

  • प्रधानाध्यापक को दी विदाई

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 07:26 PM (IST)

    सहरसा। क्षेत्र के विराटपुर स्थित मध्य विद्यालय के प्रधानाध्यापक रामविलास ¨सह के सेवानिवृत्ति के मौके पर विद्यालय परिसर में एक समारोह का आयोजन कर प्रधानाध्यापक को विद्यालय परिवार द्वारा उपहार देकर भावभीनी विदाई दी गई। समारोह की अध्यक्षता स्थानीय बीईओ मिथिलेश कुमार ¨सह तथा संचालन प्रीतलाल यादव ने की। मौके पर रंधीर झा, शत्रुघ्न साह, पंचम कुमार ¨सह, चंदन कुमार, अरूण कुमार ¨सह, रविन्द्र यादव, सुभाष चन्... और पढ़ें »

  • फार्म भरने को उमड़ रहे हैं बेरोजगार

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 07:24 PM (IST)

    सहरसा। मानव अधिकार सेवा शक्ति के द्वारा विभिन्न पदों के लिए निकाली गयी वैकेंसी को भरने के लिए बेरोजगारों की भीड़ उमड़ रही है। लेकिन फार्म में उम्र व योग्यता को देखकर लोग फर्जी होने की आशंका भी जता रहे हैं। शनिवार को फार्म भरने को लेकर सिमरीबख्तियारपुर स्थित पोस्ट ऑफिस में अभ्यर्थी की लंबी लाईन लगी हुई थी। अभ्यर्थी की भीड़ को देखते हुए सुरक्षा के लिये पुलिस को बुलाना पड़ा। उप डाकपाल रामचन्द्र यादव ने ब... और पढ़ें »

  • किसानों का अनशन दूसरे दिन भी

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 07:22 PM (IST)

    सहरसा। कोसी कमांड क्षेत्र विकास अभिकरण (काडा) तहत पक्का नाला का भुगतान नहीं होने से आक्रोशित किसानों ने प्रमंडलीय आयुक्त कार्यालय के समक्ष दो दिवसीय धरना के बाद शुक्रवार से स्टेडियम में प्रारंभ भूख हड़ताल शनिवार को दूसरे दिन भी जारी रहा। दूसरे दिन विधायक नीरज कुमार बबलू व पूर्व विधायक डॉ. आलोक रंजन ने अनशन स्थल पर पहुंचकर किसानों की समस्याएं सुनी। विधायक श्री बबलू के पहल पर आयुक्त के सचिव विनोद कुम... और पढ़ें »

  • आयोग से न्याय की गुहार

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 07:22 PM (IST)

    सहरसा। बनमा ईटहरी ओपी क्षेत्र के निवासी प्रखंड महिला कांग्रेस की अध्यक्ष रुहेना परवीन ने महिला आयोग के अध्यक्ष को आवेदन भेजकर न्याय की गुहार लगायी है। भेजे आवेदन में कहा है कि बख्तियारपुर थाना कांड संख्या 34 वर्ष 2016 एवं सलखुआ थाना कांड संख्या 19 वर्ष 2016 के आरोपियों द्वारा केस मेल करने के लिए मुझे व मेरे पति को जान से मारने की धमकी दी जा रही है। उन्होंने अपने स्तर से आरोपियों को गिरफ्तार करने क... और पढ़ें »

  • एक शाम ब्रह्मचारी के नाम आज

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 07:22 PM (IST)

    सहरसा। कोसी के गांधी स्व. रामबहादुर बाबू के ज्येष्ठ पुत्र 1942 के प्रखर स्वतंत्रता सेनानी पदमानन्द ¨सह ब्रह्मचारी के द्वादशा एवं श्राद्धकर्म पर 7 फरवरी रविवार को उनके पैतृक गांव पंचगछिया में एक शाम पदमानंद ¨सह ब्रह्मचारी के नाम श्रद्धांजलि सभा होगा। जिसमें कोसी के अनेक राजनीतिज्ञ, सामाजिक हस्तियों के अलावे जाने माने शायर, कवि व बुद्धिजीवी शिरकत करेंगे। इसकी जानकारी देते छात्र हम सेक्यूलर के राष्ट्... और पढ़ें »

  • मधेपुरा ने सहरसा को एक रन से हराया

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 07:22 PM (IST)

    सहरसा। लहटन चौधरी परमेश्वर कुमर स्मृति दशम अन्तरराज्यीय क्रिकेट टूर्नामेंट 2016 में शनिवार को सहरसा अंडर-16 तथा मधेपुरा अंडर-16 के बीच एक प्रदर्शनी मैच खेला गया। एमएलटी सहरसा कॉलेज मैदान में मैच का शुभारंभ पूर्व हेमन ट्राफी खिलाड़ी निलेन्दू झा एवं राजेश सिन्हा ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त किया। टॉस जीतकर मधेपुरा के कप्तान ने पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ... और पढ़ें »

  • अपहृता की बरामदगी का अनुरोध

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 07:22 PM (IST)

    सहरसा। पतरघट ओपी क्षेत्र के सुरमाहा निवासी ने एसपी को आवेदन देकर पांच अक्टूबर 2015 को अपहृत अपनी पुत्रवधू को बरामद करने तथा सौरबाजार कांड संख्या 12/ 2016 के अभियुक्तों को गिरफ्तार करने की मांग की। आवेदन में कहा गया कि कांड के आरोपी अपने पैसे और पैरवी के बल पर मामले को रफा दफा करने पर तुले हैं। अबतक न तो किसी की गिरफ्तारी हुई और न ही मेरी पुत्रवधु की बरामदगी ही हो सकी है। और पढ़ें »

  • वैज्ञानिक तकनीक से अनुसंधान की दी जानकारी

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 07:22 PM (IST)

    सहरसा। जिले के पुलिस पदाधिकारियों को विकास भवन के सभागार में वैज्ञानिक तकनीक से अनुसंधान करने की जानकारी पटना से आयी फोरेंसिक टीम द्वारा दी गयी। पटना से आयी टीम में शामिल लोगों ने बताया कि घटना के बाद स्थल पर क्या करना चाहिए, किस तरह से साक्ष्य इकट्ठा करना चाहिए ताकि घटना कारित करने में शामिल लोग बच नहीं सके। टीम के सदस्यों ने कहा कि वैज्ञानिक तकनीक से किये गये अनुसंधान से आरोपी को न्यायालय से प... और पढ़ें »

  • करंट लगने से महिला जख्मी

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 07:22 PM (IST)

    सहरसा। सलखुआ प्रखंड के चानन पंचायत अंतर्गत कठघरा गांव में शनिवार को करंट लगने से एक महिला जख्मी हो गई। जख्मी महिला को परिजनों ने आनन-फानन में सिमरीबख्तियारपुर अनुमंडलीय अस्पताल में भर्ती कराया है। घटना के संबंध में ग्रामीण व परिजनों ने बताया कि शनिवार को कटघरा गांव निवासी बेचन साह की पत्नी मंजू देवी को करंट लग जाने से जख्मी हो गयी। जिसका इलाज सिमरीबख्तियारपुर अनुमंडलीय अस्पताल में किया जा रहा है। ... और पढ़ें »

(News from Saharsa, Bihar)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें