1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सहरसा

कुशवाहा सम्मेलन को ले बैठक

संस, सिमरीबख्तियारपुर (सहरसा) : प्रखंड के रायपुरा गांव में कुशवाहा सम्मेलन की सफलता को लेकर रविवार को एक बैठक हुई जिसमें अधिक से अधिक संख्या में लोगों से भाग लेने का आग्रह किया गया। आगामी 30 व 31 मई को सुपौल जिले के भीमनगर में उपेन्द्र सिंह कुशवाहा महाविद्यालय में सम्मेलन का आयोजन किया जाना है। कुशवाहा महासभा के अध्यक्ष उपेन्द्र सिंह कुशवाहा ने कहा कि इस सम्मेलन में इस समाज के देश के कई नेतागण भ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 07:59 PM (IST)
        

बच्चों किया जा रहा संस्कारित

सहरसा : आर्य समाज मंदिर प्रांगण में गायत्री परिवार द्वारा संचालित बाल संस्कारशाला में लगभग पांच दर्जन बच्चों को रोचक कहानियों के माध्यम से संस्कारित किया जा रहा है। इस मौके पर ओमप्रकाश गुप्ता समेत अन्य लोग मौजूद रहे।और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 07:57 PM (IST)
        

भाजपा महिला मोर्चा की बैठक आयोजित

- विधान सभा सम्मेलन को सफल बनाने का लिया निर्णय संसू, सोनवर्षा (सहरसा) : आगामी 15 जून को सोनवर्षा उच्च विद्यालय के मैदान में आयोजित भाजपा कार्यकर्ताओं के विधान सभा सम्मेलन की तैयारी को लेकर भाजपा कार्यालय में रविवार को भाजपा महिला मंडल की एक बैठक आयोजित हुई। महिला मोर्चा अध्यक्ष पिंकी कुमारी ने अध्यक्षता की। बैठक में विधानसभा समन्वयक डॉ. अजीत कुमार सोनू ने अधिक से अधिक भागीदारी पर बल दिया। उन्हो... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 07:55 PM (IST)
        

महिला के अपहरण का प्रयास, दो गिरफ्तार

- ग्रामीणों के खदेड़ने पर बाइक व महिला को छोड़कर भागा आरोपी - महिला के बयान पर प्राथमिकी दर्ज संसू, सोनवर्षा (सहरसा) : बसनही थाना क्षेत्र के झिटकिया बलिया स्थित नहर के समीप से एक महिला का अपहरण कर ले जा रहे अतलखा के दो युवक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। जानकारी के अनुसार बसनही थाना पुलिस को शनिवार की रात यह सूचना मिली कि एक मोटर साइकिल झिटकिया बलिया नहर पर लूट ली गई है। सूचना मिलते ही बसनही थाना... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 07:52 PM (IST)
        

बिहार में बनेगी एनडीए की सरकार : सांसद

संस, सहरसा : लोजपा सांसद महबूब अली कैसर ने कहा कि बिहार में आगामी विधानसभा चुनाव में लोजपा 50 सीटों पर दावा करेगी। जबकि आगामी चुनाव के बाद बिहार में राजद, कांग्रेस व जदयू का सफाया हो जाएगा और बिहार में एनडीए की सरकार बनेगी। सासद श्री चौधरी ने कहा कि सहरसा से पटना तक रात्रि में एक भी ट्रेन नहीं रहने से हो रही परेशानी को लेकर मंडल रेल प्रबंधक से प्रस्ताव भेजने के लिए कहा गया है। प्रस्ताव भेजने के... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 07:38 PM (IST)
        

गर्मी से लोग बेहाल, पारा 39 के पार

जेएनएन, सहरसा : मौसम का पारा चढ़ते ही गर्मी से जन-जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। वैसे ही लोग घर से निकलते हैं, जिन्हें इसके बिना काम चलने वाला नहीं है। सूरज के तेज के कारण दोपहर में बाजारों में सन्नाटा पसरा रहता है। वहीं मौसमी फलों व जूस की बिक्री बढ़ गई है। शनिवार को मौसम का तापमान न्यूनतम 26 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम 39 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया है। दूसरी ओर बिजली की समस्या भी गहराने लगी है। जाड़... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 07:34 PM (IST)
        

सहरसा में दैनिक जागरण का हास्य कवि सम्मेलन आज

- सहरसा कॉलेज मैदान पर लगेगी कवियों की महफिल - कवि सम्मेलन में भाग लेंगे देश के नामचीन कवि जागरण संवाददाता, सहरसा : जिस नामचीन कवि को कल तक आप टीवी के शो में देखते थे वो 25 मई को एमएलटी कॉलेज मैदान में विश्व में सर्वाधिक पढ़े जाने वाले समाचार पत्र दैनिक जागरण समूह द्वारा आयोजित अखिल भारतीय हास्य कवि सम्मेलन में भाग लेने पहुंच रहे हैं। दैनिक जागरण के बैनर तले सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 07:26 PM (IST)
        

भूख से बिलख रहे तीन अनाथ

संसू, राजनपुर (सहरसा) : महिषी प्रखंड के आरापट्टी गांव में तीन मई को महादलित परिवार के एक घर में लगी आग से पति-पत्‍‌नी की हुई मौत के बाद तीन मासूम पर दुख का पहाड़ टूट गया है। इन मासूमों को अब खाने के भी लाले पड़ रहे हैं। लेकिन जिला प्रशासन की ओर से अबतक आपदा कोष की राशि ही नहीं अनाज तक नहीं मिल पाया है। जानकारी के अनुसार महिषी प्रखंड के आरापट्टी गांव के महादलित टोला निवासी जयजयराम पासवान के फूस के ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 07:05 PM (IST)
        

उच्च विद्यालय में बनेगा कस्तुरबा गांधी विद्यालय का भवन

संसू, नवहट्टा (सहरसा) : प्रखंड के अभिवंचित बालिकाओं को शिक्षा की मुख्यधारा से जोड़ने हेतु सर्वशिक्षा अभियान के तहत संचालित कस्तुरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय के भवन का सफर सात वर्षो में पूरी हो गई। विद्यालय निर्माण हेतु भूमि का चयन उच्च विद्यालय नवहट्टा से शुरू हुआ। वर्ष 2008 का सफर 2015 में पुन: कई पंचायत व स्थलों से घूमते हुए पुन: नवहट्टा उच्च विद्यालय ही आकर खत्म हो गया। प्रारंभिक काल में च... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 06:57 PM (IST)
        

ट्रेन से गिरकर जख्मी

संसू, सलखुआ (सहरसा) : सहरसा-मानसी रेलखंड के कोपरिया रेलवे स्टेशन पर रविवार को हाटेबाजारे एक्सप्रेस ट्रेन पर खुलने समय चढ़ने के दौरान एक व्यक्ति गिरकर बुरी तरह जख्मी हो गया। जख्मी सलखुआ थाना के खजुराहा निवासी नवल किशोर शर्मा बताया जा रहा है। जख्मी को स्थानीय ग्रामीणों कि मदद से प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया। जहा प्रभारी चिकित्सक पदाधिकारी अनिल कुमार सिंह एवं डा. बुद्धदेव टुडू नें प्राथ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 06:51 PM (IST)
        

फर्जी निकासी मामले की हुई जांच

संसू, सत्तरकटैया (सहरसा) : पंचगछिया पंचायत में मनरेगा योजना के तहत काम करने वाले मजदूरों के खाते से मजदूरी राशि की फर्जी निकासी मामले की शिकायत पर ग्रामीण विकास विभाग, पटना के निर्देश पर डीआरडीए निदेशक रामसूचित शर्मा ने प्रखंड कार्यालय पहुंचकर मामले की जाच की। निदेशक श्री शर्मा ने बीडीओ श्वेता कुमारी, पीओ संजीव कुमार, पंचायत तकनीकी सहायक संजय कुमार से भी गहन पूछताछ कर अभिलेखों का अवलोकन किया। वह... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 06:49 PM (IST)
        

नब्बे फीसद हो गई निकासी, अधूरा है भवन

संसू, सत्तरकटैया (सहरसा) : जिला पार्षद के अनुशंसा पर बारा पंचायत के महादलित टोला स्थित प्राथमिक विद्यालय परिसर में हो रहे आंगनबाड़ी केंद्र भवन निर्माण एक वर्ष से अधूरा पड़ा है। जबकि संवेदक जिला परिषद के सहायक अभियंता दयानंद तिवारी द्वारा नब्बे फीसद से अधिक राशि की निकासी भी कर ली गई है। निर्माण कार्य पूर्ण नहीं होने से महादलित टोले के बच्चे आंगनबाड़ी केंद्र के लाभ से वंचित हो रहे है। --- कब शुरू ह... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 06:41 PM (IST)
        

लाउडस्पीकर लगाने को लेकर मारपीट

- दोनों पक्ष के नौ लोग जख्मी, 25 नामजद संसू, महिषी (सहरसा) : जलई ओपी क्षेत्र के भंती गांव में शनिवार की रात शादी में लाउडस्पीकर लगाने के स्थल को लेकर हुई मारपीट में नौ लोग घायल हो गए। सभी घायलों का इलाज प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र महिषी में कराया जा रहा है। दोनों ओर से थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। प्राप्त जानकारी के अनुसार गाव में सूर्यनारायण यादव के घर आयोजित होने वाले शादी समारोह में लाउ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 06:32 PM (IST)
        

भाजपा प्रत्याशी को विजयी बनाने का संकल्प

जासं, सहरसा : रविवार को सिमरी बख्तियारपुर पुरानी बाजार चकला में भाजपा कार्यकर्ताओं का विधानसभा वार्ड कार्यशाला संपन्न हुआ। कार्यशाला में आगामी चुनाव में भाजपा प्रत्याशी को जिताने का संकल्प लिया गया। भाजपा नेता अरविन्द कुमार ने अध्यक्षता की। कार्यशाला को संबोधित करते हुए सिमरीबख्तियारपुर नगर अध्यक्ष संजीव कुमार भगत ने कहा कि लालू- नीतीश ने मिलकर आम जनता का सत्यानाश कर दिया है। विलय की बात कर दोन... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 06:30 PM (IST)
        

मौसम की मार से गेहूं के बाद अब मूंग पर खतरा

संसू, बैजनाथपुर(सहरसा) : गेहूं की फसल में दाना नहीं रहने के बाद अब किसान मूंग की फसल को लेकर चिंतित हैं। बेमौसम बारिश, आधी के बाद अब तेज धूप ने मूंग की फसल को चौपट कर दिया है। क्षेत्र के तीरी, बैजनाथपुर, खजुरी, गम्हरिया, इटहरा आदि गावों के सैंकड़ों एकड़ में लगी मूंग की फसल में अपेक्षाकृत कम छीमी आने से दाना कम आने की संभावना जताई जा रही है। तीरी गाव के किसान धीरेन्द्र यादव, कमलेश्वरी यादव, अरुण कुमा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 06:30 PM (IST)
        

पुनर्वास की जमीन को ले छिड़ सकता है खूनी संघर्ष

संसू, नवहट्टा (सहरसा) : कोसी विस्थापित परिवारों के पुनर्वास के लिए चिह्नित नवहट्टा हेमपुर पुनर्वास की जमीन पर कब्जे के लिए कभी भी खूनी संघर्ष हो सकता है। जमीन पर कब्जा हेतु विवाद व मारपीट सामान्य बात है। कोसी नदी के कटाव से विस्थापित छतवन, पहाड़पुर, असई के लोगों के लिए यह पुनर्वास तय किया गया था। वर्ष 2011 से लेआउट का शुरू काम आज तक आधा अधूरा ही है। 48 एकड़ 78 डिसमल जमीन को ले हमेशा तनाव का करण बना ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 06:30 PM (IST)
        

अब गांव का हरिया भी चलाएगा इंटरनेट

सहरसा, जासं : प्रधानमंत्री की महत्वाकांक्षी योजना डिजिटल इंडिया के तहत सभी पंचायतों को ब्राडबैंड सेवा से जोड़े जाने की मुहिम प्रारंभ की गयी है। इसके तहत प्रमंडल के 483 पंचायतों में से 70 पंचायतों में यह सेवा बहाल की जा चुकी है। सहरसा दूरसंचार निगम के अनुमंडल अभियंता दिनेश चन्द्र दास ने बताया कि प्रमंडल के तीनों जिले में 32 प्रखंड हैं। जिसमें प्रथम चरण में 23 प्रखंड लिए गए है। जहां क्रमिक रूप से दि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 06:30 PM (IST)
        

घर में घुसकर की मारपीट

संसू, पतरघट (सहरसा) : धबौली पश्चिम पंचायत के वार्ड संख्या 13 में शनिवार की शाम घर में घुसकर महिलाओं के साथ मारपीट व दु‌र्व्यवहार करने का मामला प्रकाश में आया है। पीड़ित के परिजन हीरा विश्वास ने थाना में दिये आवेदन में कहा है कि उसी गांव के बमबम सिंह, शंभू सिंह एवं झुनकी सिंह आदि उनके घर में घुसकर महिलाओं के साथ मारपीट शुरू कर दी। मना करने पर महिलाओं के साथ दु‌र्व्यवहार करने की भी कोशिश की। जिसमें... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 06:30 PM (IST)
        

शहरी क्षेत्र के नौ स्थानों पर लगेगा वाईफाई

सहरसा, जासं : बीएसएनएल को ले लंबे समय से चला आ रहा यह जुमला 'भाई साहब नहीं लगेगा' पर अब जल्द ही ब्रेक लगना तय हो गया है। निगम ने अपने सेवा में बेहतरी के लिए शहरी क्षेत्र के 9 स्थानों पर वाई-फाई सेट लगाने का निर्णय लिया है। इस सेट से कॉल ड्राप की समस्या से उपभोक्ताओं को निजात मिल जाएगा। जबकि किसी नम्बर पर कॉल करने के लिए कई बार डायल करने की जरूरत नहीं रहेगी। निगम के अनुमंडल अभियंता सीबी झा ने बता... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 06:30 PM (IST)
        

आग लगने से पांच घर सहित लाखों की संपति राख

संसू, महिषी (सहरसा) : शनिवार की रात प्रखंड क्षेत्र के कुन्दह गांव के गोरही टोला में आग लगने से पांच घरों में रखे लाखों की संपत्ति जलकर राख हो गई। घटना के बाद पीड़ित परिवारों खुले आसमान के नीचे आ गए। रविवार को पीड़ितों का हाल जानने भाजपा नेता सुरेंद्र यादव, आम आदमी पार्टी के नेता अनवार आलम कुन्दह पहुंचे। वहीं प्रशासन की ओर से हलका कर्मचारी जनार्दन सिंह व नवहट्टा अंचलाधिकारी एवं जलई थाना प्रभारी मनोज ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 06:27 PM (IST)
        
(News from Saharsa, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें