सहरसा

  • ग्राहकों को रूला रही है बीएसएनएल की सेवा

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 08:09 PM (IST)

    सहरसा: बीएसएनएल की सेवा में सुधार किए जाने के निरंतर किए जा रहे दावे के बावजूद सहरसा दूरसंचार जिले में निगम की सेवा में व्यवधान आने का सिलसिला बदस्तूर जारी है। आए दिन निगम की मोबाइल सेवा या तो पूरी तरह ध्वस्त हो जा रही है या आंशिक रूप से कार्य करना बंद कर दे रही है। बुधवार एवं गुरूवार को निगम का मोबाइल नेटवर्क तकरीबन फेल ही रहा तथा शुक्रवार को निगम की मोबाइल सेवा कार्य करना प्रारंभ भी की तो कॉल ड्... और पढ़ें »

  • डायन बताकर गर्भवती पत्नी को जिंदा जलाने का प्रयास

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 08:08 PM (IST)

    सहरसा: शहर के बटराहा वार्ड नंबर 25 में विवाहिता गर्भवती पत्नी को ¨जदा जलाकर मार डालने के प्रयास का एक मामला सामने आया है। पीड़िता काफी झुलस गई है। पीड़िता का इलाज निजी क्लिनिक में चल रहा है। पीड़िता की स्थिति ¨चताजनक बतायी जाती है। घटना 27 अप्रैल की है। आग से झुलसी 19 वर्षीया पीड़िता निशा देवी ने पुलिस को बताया कि वे बटराहा स्थित अपने घर पर थी। साढ़े चार बजे घर में सास पुरनी देवी एवं पति राजकुमार शर्म... और पढ़ें »

  • क्लीनिकल एक्ट का डॉक्टरों ने किया विरोध

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 07:54 PM (IST)

    सहरसा: क्लीनिकल स्टेबलिसमेंट एक्ट पर विरोध जताते हुए आइएमए ने आंदोलन का निर्णय लिया है। गुरुवार को आयोजित आइएमए की बैठक में डॉक्टरों ने एक्ट के विरोध में 30 अप्रैल को अपना निजी क्लिनिक बंद रखने तथा पटना में आयेाजित रैली में शामिल होने का निर्णय लिया। बैठक की अध्यक्षता करते हुए आइएमए के जिलाध्यक्ष डॉ. जितेन्द्र कुमार ¨सह ने क्लिनिकल स्टेबलिसमेंट एक्ट को काला कानून बताते हुए कहा कि इस एक्ट के लागू ह... और पढ़ें »

  • मांगों के समर्थन में एफसीआई कर्मचारियों ने दिया धरना

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 07:43 PM (IST)

    सहरसा: कैटेगरी तीन व चार के कर्मचारियों को चालीस प्रतिशत ¨फ्रज बेनीफीट देने, न्यू पेंशन स्कीम और पोस्ट रिटायरमेंट मेडिकल स्कीम लागू करने, विभागीय परीक्षा की व्यवस्था करने समेत नौ सूत्री मांगों के समर्थन में शुक्रवार को भारतीय खाद्य निगम कर्मचारी संघ ने गंगजला स्थित कार्यालय में एक दिवसीय धरना दिया, तथा प्रबंधक के माध्यम से सरकार को मांग पत्र समर्पित किया। जिला सचिव मृत्युंजय कुमार मयंक व कृष्ण भं... और पढ़ें »

  • आठ जख्मी

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 07:43 PM (IST)

    सहरसा : शहर के परिसदन के समीप टेम्पो व ट्रैक्टर में हुई टक्कर में आठ लोग जख्मी हो गये। जख्मी का इलाज सदर अस्पताल में चल रहा है। जख्मी में बबलू गुप्ता, सुशीला देवी सहित अन्य शामिल हैं। और पढ़ें »

  • सुशासन में बेलगाम हैं अपराधी: आलोक

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 07:36 PM (IST)

    सहरसा : सिहौल पंचायत के निवर्तमान मुखिया की हत्या पर पूर्व विधायक डॉ. आलोक रंजन ने शोक जताते हुए कहा कि सुशासन में अपराधी बेलगाम हो गये हैं। उन्होंने कहा कि पुलिस पूरी तरह से सुस्त हो गयी है। वैसे इस मामले में किसी एक-दो जाति की चर्चा किए जाने पर भी आलोचना व्यक्त करते हुए कहा कि अपराधियों की कोई जात नहीं होती है। उन्होंने इस घटना के बाद तीन लोगों की पुलिस की समक्ष हुई पिटाई की आलोचना करते हुए कहा ... और पढ़ें »

  • अपराधियों की हो गिरफ्तारी

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 07:27 PM (IST)

    सहरसा: जिले के सिहौल पंचायत के निवर्तमान मुखिया व राजद नेता अनिल मुखिया के निर्मम हत्या की ¨नदा करते हुए कांग्रेस पार्टी के प्रदेश महासचिव व अखिल भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के सदस्य डा तारानंद सादा ने हत्यारों की गिरफ्तारी की मांग की। उन्होंने शोक संवेदना जताते हुए कहा कि वे एक राजनीतिक व व्यवहारिक व्यक्ति थे। उनकी हत्या कायरतापूर्ण कार्रवाई है। उन्होनें लोगों से संयम बरतने की अपील करते हुए प्रशासन... और पढ़ें »

  • मुखिया प्रत्याशी व समर्थकों के बीच मारपीट

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 07:16 PM (IST)

    सहरसा। प्रखंड के सकड़ा पहाड़पुर पंचायत में चुनाव के दिन मुखिया प्रत्याशी व समर्थकों के बीच जमकर मारपीट हुई जिसमें कई लोग जख्मी हो गये। तीन जख्मी का इलाज सदर अस्पताल में चल रहा है। निवर्तमान मुखिया राजेन्द्र यादव ने गुरुवार को उत्क्रमित मध्य विद्यालय सकड़ा में हुई मारपीट में पूर्व मुखिया रामेश्वर यादव सहित तीन दर्जन लोगों पर बूथ लूटने के उद्देश्य से मारपीट करने का आरोप लगाते हुए थाना में आवेदन दिया ह... और पढ़ें »

  • दबंगों के आंतक से दिलाईये मुक्ति डीआईजी साहब..

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 07:12 PM (IST)

    सहरसा: शुक्रवार को दबंगों के आतंक से त्रस्त पीड़ित परिवार ने डीआईजी से मिलकर अपने जानमाल की सुरक्षा की गुहार लगाई है। डीआईजी को दिए गए आवेदन में पीड़ित परिवार ने बिहारीगंज पुलिस पर दबंगों का साथ देने का आरोप लगाया है। मधेपुरा जिले के बिहारीगंज थाना क्षेत्र के बैजनाथपुर पंचायत के कोरियारही गांव निवासी नागेश्वर मेहता ने अपने परिवार के साथ सहरसा पहुंच डीआईजी से मिलकर अपनी व्यथा को सुनाते हुए कहा कि मेर... और पढ़ें »

  • सहरसा-कटिहार के बीच चलेगी ट्रेन

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 07:04 PM (IST)

    सहरसा: पूर्व मध्य रेल सहरसा-कटिहार के बीच शीघ्र ही रेल परिचालन शुरू किया जाएगा। हाल ही में 26-27 अप्रैल को सीआरएस के निरीक्षण के बाद यह स्पष्ट हो गया कि सहरसा-पूर्णिया के बीच सीधी रेल सेवा शुरू की जाएगी। सीआरएस की हरी झंडी मिलने के बाद रेलवे बोर्ड शीघ्र ही इस दिशा में रेल परिचालन शुरू करने का निर्दैश दिया जाएगा। विश्वस्त सूत्रों से मिली जानकारी अनुसार मुख्य संरक्षा आयुक्त द्वारा आमान परिवर्तन कार्... और पढ़ें »

  • मुखिया प्रत्याशियों ने निकाली रैली

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 06:54 PM (IST)

    सहरसा। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के तीसरे चरण हेतु चुनावी जंग में कूदे प्रत्याशियों ने मतदान की तिथि करीब आते ही प्रचार-प्रसार में विविधता लाते हुए पूरी ताकत झोंकी जा रही है। अब कोई रोड शो तो कोई रैली निकाल कर मतदाताओं को अपनी ओर आकर्षित करने के प्रयास तेज कर दिए हैं। गुरूवार को बैजनाथपुर के मुखिया प्रत्याशी संजय कुमार तथा चंदन कुमार ने जहां अपने सैकड़ों समर्थकों के साथ रैलियां निकाल कर मतदाताओं से अ... और पढ़ें »

  • सहरसा-कटिहार के बीच चलेगी ट्रेन

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 06:48 PM (IST)

    सहरसा: पूर्व मध्य रेल सहरसा-कटिहार के बीच शीघ्र ही रेल परिचालन शुरू किया जाएगा। हाल ही में 26-27 अप्रैल को सीआरएस के निरीक्षण के बाद यह स्पष्ट हो गया कि सहरसा-पूर्णिया के बीच सीधी रेल सेवा शुरू की जाएगी। सीआरएस की हरी झंडी मिलने के बाद रेलवे बोर्ड शीघ्र ही इस दिशा में रेल परिचालन शुरू करने का निर्देश दिया जाएगा। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, मुख्य संरक्षा आयुक्त द्वारा आमान परिवर्तन कार्य व... और पढ़ें »

  • हत्यारों को शीघ्र गिरफ्तार करने की मांग

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 06:46 PM (IST)

    सहरसा: राजद अतिपिछड़ा प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष सिहौल पंचायत के निवर्तमान मुखिया अनिल की नृशंस हत्या पर पार्टी कार्यकर्ताओं ने गहरा शोक प्रकट करते हुए घटना की ¨नदा की है। पार्टी नेताओं ने इसे दल की अपूरणीय क्षति करार दिया तथा पुलिस अधीक्षक से मिलकर घटना में शामिल अपराधियों को शीघ्र गिरफ्तार करने की मांग की। शिष्टमंडल में जिलाध्यक्ष जफर आलम, प्रदेश नेता रंजीत यादव, सुरेश यादव, डॉ. उपेन्द्र यादव, युवा र... और पढ़ें »

  • एचीवर्स के दो बच्चों को मिली सफलता

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 06:43 PM (IST)

    सहरसा : गांधी पथ स्थित एचीवर्स एकेडमी के दो छात्रों को जेईई मेंस में सफलता मिली है। संस्थान के डायरेक्टर कुमार रंजय बताते हैं कि उनलोगों की योजना 2017 को लक्ष्य बनाया था। लेकिन कुछ बच्चे ऐसे थे जिन्हें सही मार्गदर्शन और विशेषज्ञ फैकल्टी के जरिए तराशा जा सकता था। हमलोगों ने ऐसे ही बच्चों पर काम किया। संस्था के दो बच्चे आदित्य कुमार व निधि ¨सह ने आईआईटी जेईई मेंस में सफलता हासिल की है। सफल छात्रा नि... और पढ़ें »

  • जिला पार्षद ने जताई अपनी हत्या की आशंका

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 06:39 PM (IST)

    सहरसा: निवर्तमान जिला पार्षद प्रवीण आनंद ने पुलिस अधीक्षक को आवेदन देकर कुख्यात अपराधकर्मियों द्वारा अपनी हत्या की आशंका जताते हुए सुरक्षा की गुहार लगाई है। उन्होंने अपने आवेदन में कहा कि वे हमेशा सहरसा के सभी छोटी- बड़ी घटनाओं को लेकर आंदोलन पर उतारु रहते हैं। जिसके कारण ने स्थानीय नेताओं के आंख की किरकिरी बने रहते हैं। वे जिस क्षेत्र से चुनाव जीते हैं, वह बाहुबलियों का क्षेत्र है। जिसके द्वारा क... और पढ़ें »

  • भयमुक्त वातावरण में चुनाव कराने की मांग

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 06:30 PM (IST)

    सहरसा: सोनवर्षा प्रखंड के बड़गांव पंचायत के सैकड़ों लोगों ने जिला निर्वाचन पदाधिकारी को आवेदन देकर कुछ बाहुबली प्रत्याशियों एवं उनके सहयोगियों द्वारा लोगों को डराए जाने की शिकायत की है। इन लोगों ने मतदान के दौरान बूथों पर आतंक फैलाकर स्वच्छ मतदान को बाधित करने की संभावना भी जताई है। आवेदक भूपेन्द्र यादव, मनोज झा, दिलीप कुमार, रोशन कुमार, किशोर कुमार, सुनील कुमार झा, निलेश यादव समेत अन्य लोगों ने ल... और पढ़ें »

  • ग्राम सरकार बनाने में महिलाओं ने दिखाया दम

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 06:25 PM (IST)

    सहरसा। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के मद्देनजर हुए मतदान में पुरुषों की अपेक्षा महिलाओं ने बढ़-चढ़कर मतदान कर ग्राम पंचायत सरकार बनाने में अपनी अहम भूमिका निभाई है। पुरुषों की अपेक्षा महिलाओं ने ज्यादा मतदान में हिस्सा लिया। यही कारण था कि हर मतदान केन्द्र पर पुरूषों से ज्यादा महिलाएं की लंबी लाइन लगी थी। पंचायत चुनाव के दूसरा चरण में सिमरीबख्तियारपुर में 65 प्रतिशत मतदान हुआ जिसमें 52 प्रतिशत महिला ए... और पढ़ें »

  • पिस्टल से मुखिया को मारी गयी थी गोली

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 06:18 PM (IST)

    सहरसा। सिहौल पंचायत के निवर्तमान मुखिया सह राजद नेता अनिल कुमार मुखिया की हत्या अपराधियों ने नाईन एमएम की पिस्टल से की थी। घटनास्थल से बरामद खोखा से इसकी आशंका जाहिर की जा रही है। हालांकि जांच के बाद ही सच्चाई का खुलासा हो पाएगा कि अपराधियों ने किस हथियार का प्रयोग किया। घटना स्थल से बरामद खोखा के बाद पुलिस इस बात की भी जांच शुरु कर दिया है कि अपराधियों के पास नाईन एमएम पिस्टल कहां से आया तथा इसक... और पढ़ें »

  • अंतिम संस्कार में नेताओं का लगा तांता

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 06:16 PM (IST)

    सहरसा। निवर्तमान मुखिया सह राजद नेता अनिल कुमार मुखिया के हत्या बाद शुक्रवार को उनके अंतिम संस्कार में विभिन्न राजनीतिक दलों के नेता व सैकड़ों लोगों ने भाग लिया। तथा परिजनों को सांत्वना देते हुए हर संभव सहयोग करते रहने का भरोसा दिलाया। बिहार सरकार के अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री अब्दुल गफुर, विधायक रत्नेश सादा, जदयू जिला अध्यक्ष धनिक लाल मुखिया, राजद जिलाध्यक्ष मो. जफर आलम, पूर्व राजद जिला अध्यक्ष मो. ... और पढ़ें »

  • कई मतदान केंद्रों पर मतपत्र लूटे, प्राथमिकी दर्ज

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 06:13 PM (IST)

    सहरसा। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के बाद दो मतदान केन्द्रों से मतपत्र लूटकर भागने को लेकर गुरूवार को बख्तियारपुर थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। मतदान केन्द्र संख्या 298, 299 एवं 300 प्राथमिक विद्यालय लगमा के पीसीसीपी 104 के गजेन्द्र कुमार भारती ने थाना में दिये आवेदन में कहा है कि समय पांच बज कर 20 मिनट पर लगभग 50 से ज्यादा लोग मतदान केन्द्र संख्या 300 पर बेवजह विवाद पैदा करने के उद्देश्य से जमा... और पढ़ें »

(News from Saharsa, Bihar)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें