Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 15,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सहरसा

एसबीआई में स्वास्थ्य परीक्षण शिविर आयोजित

सहरसा, जासं: शनिवार को भारतीय स्टेट बैंक प्रधान शाखा में ग्राहकों का मुफ्त स्वास्थ्य परीक्षण शिविर आयोजित किया गया। इस शिविर में चिकित्सकों ने 72 बैंककर्मी व ग्राहकों का स्वास्थ्य जांच कर परामर्श दिया। मौके पर मुख्य प्रबंधक मधुर श्रीवास्तव ने बताया कि ब्लड प्रेशर व ब्लड शुगर के रोगियों की बढ़ रही संख्या के कारण हर शाखा में इस तरह का आयोजन किया जा रहा है। चिकित्सकों ने बताया कि थकान, बेचैनी, खून ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 13 Sep 2014 07:08 PM (IST)
        

डीलर के खिलाफ समाहरणालय पर किया प्रदर्शन

सहरसा, जासं: महिषी प्रखंड के ऐना पंचायत के वार्ड नंबर तीन व चार के उपभोक्ताओं ने डीलर सदानंद सिंह द्वारा 15 महीने से खाद्यान्न नहीं दिये जाने के विरोध में शनिवार को समाहरणालय पर प्रदर्शन किया। डीएम शशिभूषण कुमार ने एसडीओ को जांच का निर्देश दिया। वहीं डीएम के निर्देश पर सदर एसडीओ ने लाभुकों की शिकायतें उचित कार्रवाई का भरोसा दिया। सौंपे गये ज्ञापन के माध्यम से उपभोक्ताओं ने कहा कि खाद्य सुरक्षा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 13 Sep 2014 07:00 PM (IST)
        

टाप बाक्स:नुनु हत्याकांड: आरोपियों के घरों की होगी कुर्की

सहरसा, जागरण संवाददाता : सौरबाजार थाना क्षेत्र के अररहा गांव निवासी नुनुलाल यादव हत्याकांड के पांच दिन बीत जाने के बाद एक भी आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हो पायी है। हालांकि पुलिस आरोपियों के घरों की कुर्की की तैयारी में है। सदर थाना क्षेत्र के कचहरी व शिवपुरी ढ़ाला के बीच में नुनुलाल यादव की गोली मारकर हत्या कर दी गयी थी। हत्या को लेकर सदर थाना में छह लोगों को नामजद आरोपी बनाया गया था। परंतु, अबतक सभ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 13 Sep 2014 06:59 PM (IST)
        

शिक्षकों ने डीईओ कार्यालय में की तालाबंदी

सहरसा, जासं: अगस्त 2014 तक वेतन वृद्धि के साथ मानदेय भुगतान करने, शिविर लगाकर संव‌र्द्धन कार्यक्रम का प्रशिक्षण प्रमाणपत्र वितरित करने, दक्षता अनुतीर्ण शिक्षकों का वेतन अद्यतन किये जाने समेत छह सूत्री मांगों के समर्थन में शनिवार को पंचायत-नगर शिक्षक संघ के बैनर तले डीईओ कार्यालय में तालाबंदी की गयी। हालांकि अनिश्चितकालीन धरना के दूसरे दिन डीपीओ के आश्वासन पर धरना समाप्त हो गया। आंदोलन कर रहे शि... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 13 Sep 2014 06:50 PM (IST)
        

पिटाई कर युवक का दांत तोड़ा

सहरसा, संसू: जिले के बिहरा थाना क्षेत्र के आरण-भेलवा मार्ग पर शुक्रवार की रात एक युवक के साथ मारपीट कर दांत तोड़ने व 25 हजार रुपया छीन लेने का मामला प्रकाश में आया है। पीड़ित का इलाज सदर अस्पताल में चल रहा है। जख्मी आरण निवासी शंकर यादव ने पुलिस को बताया कि वो एक भोज से देर रात लौट रहे थे। रास्ते में उसी के गांव का अभिनंदन व राहुल ने घेर लिया एवं ईट, पत्थर से मारपीट शुरु कर दांत तोड़ दिया। जबकि उसक... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 13 Sep 2014 06:10 PM (IST)
        

जल्द शुरु होगा डुमरी पुल का निर्माण : सांसद

सहरसा, जागरण संवाददाता : डुमरी पुल निर्माण सहित कोसी क्षेत्र की विभिन्न समस्याओं को लेकर सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव ने मुख्यमंत्री से शनिवार को भेंट की। सीएम ने डुमरी पुल को लेकर सभी प्रक्रिया पूर्ण हो जाने व जल्द निर्माण कार्य शुरु कराने का आश्वासन दिया। सांसद श्री यादव ने बताया कि मुख्यमंत्री से डुमरी पुल के अलावा मत्स्यगंधा, सिहेंश्वर स्थान, उग्रतारा स्थान, कारु खिरहरि स्थान, मटेश्वर धा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 13 Sep 2014 06:09 PM (IST)
        

एआईएसएफ ने किया समाहरणालय पर प्रदर्शन

सहरसा, जासं: शहीद यतीन्द्रनाथ की शहादत दिवस के मौके पर शनिवार को ऑल इंडिया स्टूडेन्ट्स फेडरेशन (एआईएसएफ)के कार्यकर्ताओं ने राज्यव्यापी कार्यक्रम के तहत समाहरणालय पर प्रदर्शन किया। तथा जिलाधिकारी को स्थानीय मांगों से संबंधित ज्ञापन सौंपा। मौके पर छात्र नेताओं ने कहा कि छात्र संगठनों के लंबे संघर्ष के बाद शिक्षा का अधिकार कानून लाया तो गया, परंतु इसे धरातल पर उतारने में सरकार गंभीर नहीं है। आज भी स... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 13 Sep 2014 06:08 PM (IST)
        

बिजली चोरी में एक धराया

महेशखूंट(खगड़िया),संवाद सूत्र: विद्युत विभाग के द्वारा विद्युत चोरी को रोकने को लेकर क्षेत्र में लगातार छापेमारी की जा रही है। इसी दौरान मंगलवार को नया बाजार महेशखूंट में रतन शंकर गुप्ता को अवैध रूप से बिजली उपयोग करते पकड़ा गया। छापेमारी दल में सहायक विद्युत अभियंता गोगरी शैशव रंजन, महेशखूंट जेई विजय कुमार समेत कई लोग शामिल थे। इस संदर्भ में महेशखूंट थानाध्यक्ष मणिभूषण कुमार ने बताया कि रतन शंकर गु... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 10 Sep 2014 09:05 PM (IST)
        

महिला से छिनतई मामले में अज्ञात के खिलाफ प्राथमिकी

संसू., सूर्यगढ़ा (लखीसराय) : स्थानीय थाना क्षेत्र अन्तर्गत नंदपुर गाव के समीप एन एच-80 पर सोमवार को जुगाड़ गाड़ी से अपने गांव अवगिल जा रही कृष्णनंदन पासवान की पत्‍‌नी संगीता देवी के हाथ से बाइक सवार दो उचक्कों द्वारा रूपए भरा थैला छिनतई कर भाग जाने के मामले में पासवान ने सूर्यगढ़ा थाना में काड संख्या-192/14 के तहत अज्ञात उचक्कों के विरूद्ध मामला दर्ज कराया है। श्री पासवान ने एसबीआई शाखा से रूपए निका... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 09 Sep 2014 07:41 PM (IST)
        

गणपति बप्पा मोरया, अगले बरस तू जल्दी आ..

गुलाबबाग (पूर्णिया), संस : मटका फोड़ के साथ सोमवार को गुलाबबाग में ग्यारह दिवसीय गणेश महोत्सव का समापन हो गया। मटका फोड़ कार्यक्रम में इमलीपट्टी के युवकों ने बाजी मारी है। सोमवार की देर शाम को गणेश जी की प्रतिमा का विसर्जन भी धूमधाम से कर दिया गया। बुद्धि के दाता गणपति उत्सव के समापन को लेकर सोमवार को श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी। समापन का कार्यक्रम मटका फोड़ से शुरू की गई। इसमें इमली पट्टी, खटाल पट्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 08 Sep 2014 08:40 PM (IST)
        

चिकित्सकों को देना होगा शुल्क का प्राप्ति रसीद : सांसद

सहरसा, जागरण संवाददाता : जनता ने मुझे चुना है और मैं जनता के हित में काम करता रहूंगा। चिकित्सक भी जनता की सेवा ही करते हैं। मैं उनका हमेशा सम्मान करता रहा हूं और उनसे फीस निर्धारण का आग्रह किया था। अगर वे आग्रह मानने को तैयार नहीं हैं तो वे मरीजों से ली जाने वाली शुल्क की प्राप्ति रसीद दें। उक्त बातें सोमवार को सिविल सर्जन कक्ष में आयोजित पत्रकार वार्ता के दौरान सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव न... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 08 Sep 2014 07:38 PM (IST)
        

हाईवोल्टेज तार की चपेट में आने से वृद्घा की मौत

सहरसा, संसू: विद्युत विभाग की लापरवाही से आए दिन दुर्घटनाएं हो रही है। सोमवार को सदर थाना क्षेत्र के सराही स्थित रजवाड़ा मोहल्ला में चिमनी के निकट झुके हुए विद्युत तार की चपेट में आने से जैरून खातुन 70 की मौत मौके पर ही हो गयी। जानकारी अनुसार वृद्धा सुबह के समय खेत में बकरी चरा रही थी। तभी 11 हजार का विद्युत तार की चपेट में आने से वह झुलसकर मर गयी। घटना की सूचना पर थानाध्यक्ष सूर्यकांत चौबे मृतका क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 08 Sep 2014 07:38 PM (IST)
        

मीड डे मील व‌र्क्स यूनियन का राज्य सम्मेलन 21 को

सहरसा, जासं : मीड डे मील व‌र्क्स यूनियन का प्रथम बिहार राज्य सम्मेलन सहरसा पटेल मैदान में 21 सितम्बर को आयोजित किया गया है। सम्मेलन की सफलता के लिए सोमवार को अराजपत्रित कर्मचारी महासंघ कार्यालय में स्वागत समिति की बैठक हुई। बैठक में यूनियन के प्रखंड स्तरीय कार्यकर्ता व विरादराना संगठनों के नेतृत्वकारियों ने भाग लिया। बैठक में सम्मेलन के मौके पर आयोजित रैली, प्रतिनिधियों के भोजन, आवासन व अन्य व्यव... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 08 Sep 2014 07:38 PM (IST)
        

जमीन कब्जा को लेकर दो गुटों में गोलीबारी

राजनपुर (सहरसा), संसू : सहरसा-खगड़िया सीमा क्षेत्र के कनरिया ओपी क्षेत्र अंतर्गत सोनवर्षा मुसहरी में सोमवार को जमीन पर कब्जा को लेकर दो गुट आमने-सामने हो गये। इस दौरान गोलीबारी भी हुई। हालांकि कोई हताहत नहीं हुआ। पुलिस के पहुंचने पर दोनों गुट के लोग भाग निकले। तत्काल वहां दो सेक्शन बीएमपी जवानों की तैनाती कर दी गयी है। वैसे, पुलिस गोली चलने की बात से इंकार कर रही है। जानकारी के अनुसार रामानन्द याद... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 08 Sep 2014 06:51 PM (IST)
        

मकान का छज्जा गिरने से छह जख्मी

पतरघट (सहरसा), संसू: थाना क्षेत्र के मंगवार गांव में सोमवार की सुबह छज्जा गिरने के कारण पांच मासूम व एक महिला जख्मी हो गए। जानकारी के अनुसार मंगवार निवासी रवेन यादव के पिता के श्राद्ध कर्म में भाग लेने लोग उनके घर पर मौजूद थे। इसी दौरान मकान का छज्जा गिर गया। जिसमें राजकुमार, छोटू कुमार, गुड्डू, चंदन कुमार, सूरज व रानी देवी गंभीर रुप से जख्मी हो गए। सभी को प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र लाया गया जहां... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 08 Sep 2014 06:49 PM (IST)
        

गांधी जी का है कहना, शिक्षा है हम सबका गहना

सहरसा, जासं: अंतर्राष्ट्रीय साक्षरता दिवस के मौके पर साक्षरताकर्मियों, स्कूली छात्र-छात्राएं एवं शिक्षक- शिक्षिकाओं ने साक्षरता रैली निकाली। डीपीओ चन्द्रप्रकाश ने जिला परिषद परिसर से झंडी दिखाकर रैली को विदा किया। रैली शहर के विभिन्न मार्गो से भ्रमण करते हुए समाहरणालय पहुंचा और पुन: जिला परिषद पहुंचकर सभा में तब्दील हो गया। संबोधित करते हुए डीपीओ ने अन्तर्राष्ट्रीय साक्षरता दिवस के महत्व पर चर्चा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 08 Sep 2014 06:34 PM (IST)
        

वेतन भुगतान की मांग

सहरसा, जासं: भूपेन्द्र नारायण मंडल शिक्षक संघ के उपाध्यक्ष ने आवंटन उपलब्ध रहने के बावजूद शिक्षकों को चार माह से वेतन नहीं मिलने पर चिन्ता प्रकट किया। तथा शीघ्र वेतन भुगतान की मांग की है। उन्होंने कहा कि राज्य के अन्य विश्वविद्यालयों में शिक्षकों को ससमय वेतन भुगतान किया जा चुका है, जबकि वर्ष 2013 के सितम्बर में ही राशि प्राप्त होने के बावजूद अबतक इस विवि के शिक्षक वेतन के लिए लालायित हैं। जिससे... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 08 Sep 2014 06:30 PM (IST)
        

उर्वरक की कालाबाजारी रोकने हेतु धावा दल गठित

सहरसा, जासं : कृषि निदेशक के पत्र के आलोक में उर्वरक नियंत्रण आदेश 1985 के प्रावधानों के आलोक में जिलाधिकारी शशिभूषण कुमार ने उर्वरकों के कालाबाजारी पर अंकुश लगाने हेतु धावा दल गठित किया है। इस धावा दल को फर्म की अनुज्ञप्ति, साइन बोर्ड एवं मूल्य तालिका, भंडार पंजी व बिक्री पंजी, कृषकों को निर्गत किये जानेवाले कैशमेमों, थौक उर्वरक बिक्रेता को कंपनी के द्वारा निर्गत स्लीप का भंडार पंजी में अंकित उर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 04 Sep 2014 07:48 PM (IST)
        

अनाज कम देने के विरोध में सड़क जाम

सहरसा, जागरण संवाददाता : खाद्य सुरक्षा योजना के तहत पांच-पांच किलो खाद्यान्न कम देने के विरोध में सहरसा बस्ती के लोगों ने सहरसा-मधेपुरा मुख्य मार्ग को तिवारी चौक के समीप जाम कर दिया। जाम से लगभग डेढ़ घंटे तक आवागमन बाधित रहा। थानाध्यक्ष के आश्वासन पर जाम समाप्त हुआ। जाम कर रहे लोगों ने टायर जलाकर प्रशासन के विरोध में जमकर नारेबाजी की। जाम कर रहे कौसर खातुन, गुलान, फातमा, सोनी, फरहाना खातुन आदि लो... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 04 Sep 2014 06:40 PM (IST)
        

मैथिली के सेमिनार में साहित्यकारों को नहीं मिला आमंत्रण

सहरसा जासं: आगामी सात सितम्बर को साहित्य अकादमी द्वारा संत लक्ष्मीनाथ कुटी परसरमा में सेमिनार तथा कवि गोष्ठी के आयोजन में मैथिली के क्षेत्र में कार्य कर रहे साहित्यकारों को आमंत्रित नहीं किये जाने पर मिथिला संघ के अध्यक्ष ने रोष जताया है। मैथिली भाषा एवं साहित्य के लिए स्थानीय स्तर पर काम कर रहे संस्कृति मिथिला संघ के अध्यक्ष रामकुमार सिंह ने बताया कि इस कार्यक्रम में वैसे प्रतिभागियों को आमंत्रित... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 03 Sep 2014 08:19 PM (IST)
        
(News from Saharsa, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Punjabi News

    यह भी देखें