Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
July 30,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सहरसा

प्रसूता की मौत पर सदर अस्पताल में हंगामा

सहरसा, जागरण संवाददाता : सदर अस्पताल में प्रसूता की मौत के बाद परिजनों ने चिकित्सकों पर इलाज में लापरवाही बरतने का आरोप लगाते हुए जमकर हंगामा किया। आक्रोशित महिला के पति ने सड़क पर लेटकर जाम कर दिया। इसके बाद उनके समर्थन में जब लोग उतरे तो महिला के पति ने टायर जलाकर आग लगाने की कोशिश की। हालांकि, वहां मौजूद पुलिसकर्मियों ने दौड़कर उसे पकड़ लिया और टायर छीनकर बुझा दिया। मौके पर पहुंचे जिला परिषद के ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 07:34 PM (IST)
        

कोसी में सांसद की नाव पलटी, डूबते-डूबते बचे

सहरसा, जागरण संवाददाता : तटबंध के भीतर कटाव प्रभावित इलाके का जायजा लेने सोमवार को रवाना हुए सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव की नाव हाटी गांव के समीप कोसी नदी में पलट गई। इस हादसे में सांसद सहित अन्य सवार डूबते-डूबते बचे। इस घटना ने प्रशासनिक सुरक्षा व्यवस्था की पोल खोल दी है। सांसद पप्पू यादव ने भी माना कि सुरक्षा के पर्याप्त इंतजाम नहीं थे, जबकि उन्होंने दिल्ली से प्रशासन को क्षेत्र भ्रमण के ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 07:52 PM (IST)
        

नहीं रहे रामजानकी विवाह भवन के संस्थापक उमेश बाबू

सहरसा, जासं : श्री राम जानकी ठाकुरबाड़ी व रामजानकी विवाह भवन कल्याण समिति शंकर चौक सहरसा के संस्थापक सचिव 62 वर्षीय उमेश पंजियार का रविवार की रात निधन हो गया। वे कई वर्षो से बीमार चल रहे थे। उनके पुत्र प्रेमनाथ ने मुखाग्नि दी। स्वतंत्रता सेनानी स्वर्गीय रामबाबू पंजियार के द्वितीय पुत्र उमेश पंजियार 1992 में सहरसा नगर परिषद वार्ड नंबर पांच के वार्ड आयुक्त भी चुने गये थे। सामाजिक कार्यो में उनकी गहर... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 07:16 PM (IST)
        

जब्त चावल मामले में एसपी ने की समीक्षा

सहरसा, जागरण संवाददाता : दैनिक जागरण में शनिवार को 'थाने में सड़ रहा दो ट्रक चावल' शीर्षक से प्रकाशित खबर को गंभीरता से लेते हुये दर्ज कांड की एसपी पंकज सिन्हा ने सोमवार को समीक्षा की। समीक्षा के दौरान सोनवर्षा कचहरी के थानाध्यक्ष द्वारा बताया गया कि सोमवार को न्यायालय ने जब्त चावल को रिलीज कर दिया है। एसपी श्री सिन्हा ने बताया कि कांड की समीक्षा की गयी। समीक्षा के दौरान पाया गया कि तत्कालीन एसपी ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 06:51 PM (IST)
        

शिव मंदिरों में गूंजता रहा हर-हर महादेव का नारा

सहरसा, जागरण संवाददाता : सावन की तीसरी सोमवारी को जिले के विभिन्न शिव मंदिरों में पूजा-अर्चना के लिए श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ पड़ी। लोगों ने भगवान महादेव-पार्वती की पूजा-अर्चना कर अपने और समाज में सुख-शांति की कामना की। सोमवारी को लेकर शिवमंदिरों को आकर्षक तरीके से सजाया-संवारा गया है। भीड़ से निपटने हेतु महिला- पुरुषों के आगमन और निकासी के लिए मंदिरों में विशेष व्यवस्था भी की गयी थी। मंदिरों ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 06:47 PM (IST)
        

'सफल शिक्षक बनने के लिए नित्य अध्ययन जरुरी'

सहरसा, जासं : एमएलटी कॉलेज बीएड विभाग के अभ्यास शिक्षण कार्यक्रम के तहत अनुग्रह नारायण उच्च विद्यालय व मनोहर उच्च विद्यालय बैजनाथपुर में सोमवार को 40 दिवसीय अभ्यास प्रशिक्षण संपन्न हुआ। प्रशिक्षण के समापन के मौके पर विद्यालय के प्राचार्य राजेन्द्र प्रसाद सिंह ने कहा कि शिक्षक बच्चों के भविष्य निर्माता है। एक बेहतर और सफल शिक्षक बनने के लिए नित्य अध्ययन जरुरी है। उन्होंने सभी प्रशिक्षुओं द्वारा न... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 06:44 PM (IST)
        

धनरोपनी नहीं करने पर मजदूर की गोली मारकर हत्या

सलखुआ (सहरसा) संवाद सूत्र : कोसी तटबंध के भीतर चिरैया ओपी क्षेत्र के खरहोरिया गाव में धनरोपनी नहीं करने पर अपराधियों ने रविवार की देर शाम एक मजदूर की हत्या गोली मारकर कर दी। घटना से सहमे अधिकतर लोग गांव छोड़कर पलायन कर चुके हैं। मृत मजदूर सदानंद चौधरी (35) के परिजनों ने बताया कि सदानंद रविवार की शाम खेत से घोड़ा लाने गये हुये थे। इसी दौरान पूर्व से घात लगाये अपराधियों ने छाती में गोली मार दी, जिससे... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 06:29 PM (IST)
        

महिषी को जोड़नेवाली सभी सड़कों का हो शीघ्र निर्माण : आयुक्त

सहरसा, जासं: सोमवार को आयुक्त रामरुप सिंह की अध्यक्षता में प्रमंडलीय समन्वय समिति की बैठक हुई। बैठक में सहरसा, मधेपुरा व सुपौल जिले में चल रहे विकासात्मक कार्यो की समीक्षा की गई। तथा सभी योजनाओं में गति लाने व लापरवाह संवेदकों के विरुद्ध कार्रवाई का निर्देश दिया। 26,27 एवं 28 सितम्बर को आयोजित उग्रतारा महोत्सव के मद्देनजर आयुक्त ने महिषी जानेवाली सभी सड़कों व पुल-पुलिया के निर्माण कार्य को शीघ्र प... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 05:53 PM (IST)
        

राहत व बचाव में नहीं हो लापरवाही : सांसद

नवहट्टा (सहरसा), संसू : तटबंध के भीतर कोसी नदी के कटाव से प्रभावित इलाके का सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव ने सोमवार का दौरा किया। उन्होंने पीड़ित व विस्थापित परिवारों से भेंट कर पर्याप्त सहायता उपलब्ध कराने का भरोसा दिया। सांसद श्री यादव ने सरकार द्वारा अब तक मुहैया करायी गयी राहत सामग्री के संबंध में जानकारी ली। उन्होंने कहा कि कटाव पीड़ितों को हर हाल में समय पर राहत मुहैया कराया जाय। जबकि पर्य... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 05:51 PM (IST)
        

दो पक्षों में मारपीट, छह जख्मी

सहरसा, संसू: जिले के सौर बाजार थाना क्षेत्र के खैरा गांव में सोमवार को दो पक्षों के बीच हुए जमीन विवाद को लेकर हुई मारपीट में छह लोग जख्मी हो गए। जिसमें एक ही परिवार के चार लोग शामिल हैं। चार जख्मी को सौरबाजार से प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र से बेहतर इलाज के लिए सदर अस्पताल रेफर किया गया जहां इलाज चल रहा है। जबकि दो का उपचार पीएचसी में ही चल रहा है। जख्मी शशि यादव ने बताया कि सुबह अपनी जमीन में ध... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 05:49 PM (IST)
        

सडक दुर्घटना में तीन जख्मी

कहरा (सहरसा) संसू : सोनवर्षा कचहरी थाना क्षेत्र के सहरसा- सिमरीबख्तयारपुर मुख्य मार्ग पर सोमवार को विशनपुर गाव के समीप सडक दुर्धटना में तीन लोग जख्मी हो गये। जख्मी का इलाज सदर अस्पताल सहरसा में चल रहा है। जानकारी के अनुसार सौरबाजार महेशपुर निवासी पंकज यादव अपनी भाभी बबली देवी एवं पाच वर्षीय बालक सुमन सम्राट को लेकर मोटरसाइकिल से सिमरीबख्तयारपुर प्रखंड के मधुबन गाव जा रहे थे। रास्ते में विशनपुर गाव... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 05:41 PM (IST)
        

नामांकन को ले छात्रों ने किया हंगामा

महिषी (सहरसा), संसू : सोमवार को प्रखंड क्षेत्र के लहटन चौधरी इंटर महाविद्यालय में नामांकन को लेकर विद्यार्थियों व अभिभावकों ने जमकर हंगामा किया। वहीं महाविद्यालय के कर्मियों के साथ भी अभद्र व्यवहार भी किया। महाविद्यालय के अध्यक्ष नागेश्वर भगत ने बताया कि इस वर्ष इंटर काउंसिल द्वारा प्रति संकाय 384 सीट की स्वीकृति मिली है। जबकि तीनों संकाय मिलाकर कुल 2700 छात्रों द्वारा नामांकन हेतु आवेदन जमा किया ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 05:40 PM (IST)
        

विस घेराव को सफल बनाने का निर्णय

कहरा (सहरसा), संसू : बिहार राज्य प्रेरक महासंघ के बैनर तले प्रेरकों द्वारा आठ सूत्री मांगों के समर्थन में आहूत विस घेराव को लेकर संघ की एक बैठक सोमवार को हुई। जिसमें एक अगस्त को पटना पहुंचने का निर्णय लिया गया। बिहार राज्य प्रेरक संध के प्रदेश सचिव इन्द्रभुषण कुमार ने बताया कि समन्वयकों का बेसिक ग्रेड पे देकर नियमित वेतनमान देने, केन्द्र से आवंटित राशि को सीधे पंचायत लोक शिक्षा समिति के खाते मे... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 05:38 PM (IST)
        

कर्मचारी संघ का होगा पुनर्गठन

सहरसा, जासं : अनुसूचित जाति/जनजाति कर्मचारी संघ की बैठक रविवार को अंबेडकर पुस्तकालय में हुई। बैठक में संघ के पुनर्गठन का निर्णय लिया गया। जिला सचिव शंभु पासवान की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में तीन अगस्त को चुनाव की तिथि निर्धारित की गयी। वक्ताओं ने अधिक से अधिक कर्मचारियों की भागीदारी सुनिश्चित कराने पर बल दिया। बैठक में अंबेडकर पुस्तकाल के जीर्णोद्धार पर विमर्श किया गया। जबकि पुस्तकालय में पुस्तक... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 07:56 PM (IST)
        

लक्ष्मीनाथ महाविद्यालय के विकास को ले बैठक

सहरसा, जासं : लक्ष्मीनाथ महाविद्यालय बनगांव के विकास को लेकर रविवार को महाविद्यालय परिसर में हुई बैठक में ग्रामीणों ने प्रभारी प्राचार्य को भरपूर सहयोग करने का भरोसा दिया। भोला खां ने कहा कि महाविद्यालय इस इलाके की संपत्ति है। इसे विकसित करना सभी का कर्तव्य है। उन्होंने प्रभारी प्राचार्य भगवानजी खां से महाविद्यालय के विकास हेतु सार्थक पहल करने का आग्रह किया। डा. अरविंद कुमार ने महाविद्यालय की सम... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 07:56 PM (IST)
        

जांच शिविर आयोजित

सहरसा, जासं : भारत विकास परिषद के तत्वावधान में रविवार का मधुमेह एवं थॉयराइड जांच शिविर का आयोजन किया गया। रेनबैक्सी एवं थायरो केयर के रतन कुमार एवं राजेश कुमार ने मरीजों का जांच किया। इस मौके पर डा. बबन कुमार सिंह, आशीष कुमार टिंकु, रतन कुमार सिंहा आदि मौजूद थे। संगठन सचिव ने बताया कि करीब 90 मरीजों की जांच की गयी। और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 07:56 PM (IST)
        

विपक्षी दलों के एकजुट होने से बढ़ी चुनौती

सहरसा, जागरण संवाददाता : भारतीय जनता पार्टी के जिला स्तरीय पदाधिकारियों की बैठक विधायक डॉ. आलोक रंजन के आवास पर रविवार को हुई। बैठक में विशेष सदस्यता अभियान व संगठन पर चर्चा की गयी। विधायक डॉ. रंजन ने कहा कि विशेष सदस्यता अभियान के तहत जिले में नये लोग खासकर महादलित, अति पिछड़ा, पिछड़ा व महिला वर्ग को पार्टी से जोड़ना है। उन्होंने राज्य सरकार की नाकामियों पर चर्चा करते हुए कहा कि अगस्त माह में बिजली... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 07:56 PM (IST)
        

स्वतंत्रता दिवस समारोह धूमधाम से मनाने का निर्णय

सिमरी बख्तियारपुर,(सहरसा), संस: स्वतंत्रता दिवस समारोह धूमधाम से मनाने को लेकर शुक्रवार को अनुमंडल कार्यालय में अनुमंडल पदाधिकारी सुमन प्रसाद साह की अध्यक्षता में हुई बैठक हुई। बैठक में मुख्य समारोह सहित अन्य बिन्दुओं पर चर्चा की गयी। निर्णय लिया गया कि झडोतोलन के बाद सिमरीबख्तियारपुर उच्च विद्यालय में स्कूली बच्चों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस आयोजन का संयोजक नप उपाध्यक्ष व... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 06:58 PM (IST)
        

राशि जमा व निकासी करने में होती है परेशानी

बनमा ईटहरी (सहरसा), संसू: प्रखंड क्षेत्र अन्तर्गत भारतीय स्टेट बैंक घौड़दौड़ में ग्राहकों को जमा व निकासी करने में काफी कठिनाई का सामना करना पड़ता है। ग्रामीण मो. मुसीद आलम, खुरासान निवासी राहुल कुमार, लक्ष्मीनियां निवासी मो. कैशर आलम, काशीमपुर निवासी किशोर कुमार शर्मा, ईटहरी की आशा देवी ने बताया कि एक सप्ताह से आ रही हूं परंतु कोई काम नहीं हो रहा है। मैनेजर साहब लिंक फेल रहने की बात कहते हैं। और ज... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 06:57 PM (IST)
        

भवन निर्माण नहीं कराने पर होगी कार्रवाई: डीएम

सहरसा, जागरण संवाददाता : सर्व शिक्षा अभियान की समीक्षात्मक बैठक शुक्रवार को जिलाधिकारी शशिभूषण कुमार की अध्यक्षता में हुई। बैठक में राशि निकासी के बावजूद भवन निर्माण नहीं कराने वाले शिक्षकों व प्रधानाध्यापकों पर प्राथमिकी दर्ज कराने का निर्देश दिया गया। बैठक में डीएम ने विभिन्न योजनाओं पर चर्चा कर निर्धारित लक्ष्य को पूरा करने व लापरवाही बरतने वालों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई करने का निर्देश दिया।... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 06:54 PM (IST)
        
(News from Saharsa, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें