Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
March 27,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सहरसा

पचास हजार की मांग को लेकर मारपीट, प्राथमिकी दर्ज

सलखुआ (सहरसा), संसू: थाना क्षेत्र के गोरियारी गाव में एक मवेशी व्यापारी के साथ मारपीट कर 50 हजार रंगदारी मागने व घर में घुस कर लूटपाट करने का मामला प्रकाश में आया है। घटना के बाबत गोड़ियारी गाव निवासी पीड़ित साधुशरण साह ने थाना में गाव के ही संजीव यादव समेत तीन लोगों पर मारपीट कर 50 हजार रूपया रंगदारी की माग करते हुए घर में घुस कर लूटपाट करने का आरोप लगा रिपोर्ट दर्ज कराया है। दर्ज प्राथमिकी मे... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Mar 2015 08:03 PM (IST)
        

बालगृह के संचालक को मिली चेतावनी

- खिड़की तोड़ भाग गये थे बच्चे - बाल कल्याण समिति ने जताया असंतोष - सहायक निदेशक ने दिया सुरक्षा मजबूत करने का निर्देश सहरसा, जासं: बाल कल्याण समिति के समक्ष पेश होने से पूर्व ही बाल गृह से बच्चों के भागने के मामले को समिति और बाल संरक्षण इकाई ने गंभीरता से लिया है। समिति के चेयरपर्सन ने जहां सुरक्षा व्यवस्था पर असंतोष जाहिर किया है। वहीं सहायक निदेशक ने इस तरह की शिकायत दोबारा होने पर कठोर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Mar 2015 08:03 PM (IST)
        

सात करोड़ की लागत से सहरसा को मिलेगा शुद्ध पानी

- बीस स्थानों पर लगेगा सौर उर्जा चालित संयंत्र - आधा किलोमीटर के दायरे में रहने वाले को मिलेगा स्वच्छ पानी - 35 लाख की लागत से लगेगा एक संयंत्र कुंदन, सहरसा : आयरन युक्त पानी पीकर बीमार हो रहे लोगों के लिए अच्छी खबर है। अब जल्द ही कई गांव के लोगों को शुद्ध पानी मिलने लगेगा। इस दिशा में लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण विभाग ने कार्रवाई शुरू कर दी है। 35 लाख की लागत से एक संयंत्र लगाया जाएगा। इस हेतु प्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Mar 2015 08:03 PM (IST)
        

दो लाख रंगदारी की मांग को ले निर्माण स्थल पर अपराधियों ने की फायरिंग

फोटो : 25 एसएआर-1,2,3 - बिलट यादव गिरोह पर आरोप घटनास्थल से छह खोखा बरामद - मंगलवार की रात और बुधवार के दिन भी हुई फायरिंग - एसपी ने कहा की जा रही है जांच सिमरीबख्तियारपुर (सहरसा), संसू: बलवाहाट ओपी क्षेत्र के सोनपुरा पंचायत में चल रहे सड़क निर्माण करा रहे ठेकेदार से रंगदारी की मांग को लेकर अपराधियों ने मंगलवार और बुधवार को जमकर गोलीबारी की। इधर एसपी पंकज सिंहा ने कहा कि मामले की जांच की जा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Mar 2015 05:48 PM (IST)
        

कोसी की राजनीति में आया नया मोड़

- जदयू के बागी विधायक नीरज कुमार बबलू की अगुवाई में नई गोलबंदी - सांसद पप्पू यादव भी करते रहे हैं मांझी का समर्थन - बदल सकती है कोसी की राजनीति सहरसा, जागरण संवाददाता : कोसी की तरह यहां की राजनीति भी बलखा रही है। कोसी की बलुआई जमीन पर अब 'हम' की राजनीतिक फसल लहलहाने की तैयारी दिख रही है। जदयू के बागी विधायक नीरज कुमार बबलू की अगुवाई में राजनीति की नई पौध 'हम' को खाद-पानी देने को तैयार है। खास... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Mar 2015 05:46 PM (IST)
        

खाता खोलने के प्रति उदासीन हैं जिले के बैंक

- ढाई लाख के बदले अबतक खुला एक लाख 66 हजार खाता - कच्छप गति से चल रहा जनधन योजना का कार्य सहरसा, जासं: सरकार ने जहां एक ओर मनरेगा से लेकर गैस की सबसिडी तक के लिए खाते से भुगतान का प्रावधान कर दिया है। वहीं जिले के बैंकों की लापरवाही के कारण प्रधानमंत्री जन-धन योजना का कार्य मंथर गति से चल रहा है। अभी भी बड़ी संख्या में लोग खाता से वंचित रह गये हैं। जिससे ऐसे लोगों को सरकारी सुविधा से महरुम होना ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Mar 2015 05:45 PM (IST)
        

नियोजित शिक्षक करेंगे आन्दोलन

महिषी (सहरसा), संसू: प्रखंड प्राथमिक एवं नगर नियोजित शिक्षक संघ के सचिव पांडव पंडित की अध्यक्षता में रविवार को एक बैठक हुई। जिसमें समान काम के लिए समान वेतन हेतु आन्दोलन को और तेज करने का निर्णय लिया गया। इस संबंध में प्रखंड सचिव ने बताया कि चुनाव से पूर्व अगर सरकार द्वारा कोई संतोषजनक निर्णय नहीं लिया गया तो नियोजित शिक्षकों द्वारा सरकार के विरोध में चुनाव प्रचार करने की योजना बनायी जाएगी। और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Mar 2015 05:20 PM (IST)
        

जो नीतीश के खिलाफ उतरेगा उसका करेंगे समर्थन : बबलू

फोटो : 25 एसएआर-4 कैप्शन : - जदयू के बागी विधायक ने कहा नीतीश के जेब की पार्टी है जदयू - कहा कि जदयू के समाप्त होने का इंतजार - पांच अप्रैल को सहरसा में होगी 'हम' की रैली सहरसा, जासं : जदयू के बागी विधायक नीरज कुमार बबलू ने फिर विरोधी बोल बोले हैं। विधायक ने कहा कि जदयू नीतीश कुमार के जेब की पार्टी है और जो नीतीश के खिलाफ उतरेगा उसका समर्थन करेंगे। कहा कि उन्हें और उनके जैसे विधायकों को जद... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Mar 2015 05:20 PM (IST)
        

प्रयाग ग्रुप के चेयरमैन व निदेशक पर प्राथमिकी दर्ज

सहरसा, जागरण संवाददाता : नन बैकिंग कंपनी प्रयाग गु्रप के चेयरमैन, निदेशक समेत अन्य के विरूद्ध सदर थाना में मंगलवार को प्राथमिकी दर्ज की गयी है। पटुआहा निवासी विकास चंद्र मिश्र के आवेदन पर दर्ज प्राथमिकी में कहा गया है कि मेरी पत्‍‌नी राखी कुमारी ने प्रयाग ग्रुप में तीन हजार रुपया प्रतिमाह की दर से 36 माह के लिए दो खाता खुलवाकर राशि जमा की थी। जिसका परिपवक्ता राशि एक लाख 46 हजार 988 एवं तीन लाख न... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Mar 2015 01:58 AM (IST)
        

कालाबाजारी का 360 क्विंटल खाद्यान्न जब्त

सहरसा, जागरण संवाददाता : शहर के सूबेदारी टोला स्थित एक गोदाम में मंगलवार को छापामारी कर प्रशासन ने कालाबाजारी का 360 क्विंटल खाद्यान्न जब्त किया। मौके से पुलिस ने गोदाम मालिक को गिरफ्तार कर लिया है। जबकि पूछताछ के लिए नौ मजदूर को हिरासत में लिया गया है। अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी प्रेमसागर के नेतृत्व में गोदाम में छापामारी की गयी। इस दौरान सहायक जिला आपूर्ति पदाधिकारी प्रताप बैठा, प्रखंड आपूर्ति पदा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Mar 2015 01:58 AM (IST)
        

टूटे सपनों के बीच एक खामोश चीख

अमरेन्द्र कांत, सहरसा : सौरबाजार की चंदन कुमारी मैट्रिक की परीक्षार्थी है। इनकी शादी लगभग डेढ़ वर्ष पूर्व हो गयी। परीक्षा के दौरान ही प्रसव पीड़ा हुई और उसने एक बच्चे को भी जन्म दिया। चंदन प्रसव के तत्काल बाद परीक्षा में शामिल हुई। लेकिन चंदन जैसी कई ऐसी लड़कियां है जिनकी कम उम्र में शादी से सपने टूट जाते हैं। वह पढ़ने की उम्र में मां तक बन जाती है। लेकिन उनकी वेदना अनसूनी रह जाती है। बालिका विद्य... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Mar 2015 01:58 AM (IST)
        

महंथ हत्याकांड के आरोपी के साथ मारपीट

सहरसा, जासं : सिमराहा में लगभग 20 दिन पूर्व जमीन कब्जा को लेकर एक महंथ की हुई हत्या मामले के एक आरोपी के साथ कुछ लोगों ने मंगलवार की शाम सुपर बाजार के समीप जमकर मारपीट की। मारपीट के बाद उसे पुलिस को सौंप दिया गया। जानकारी के अनुसार महंथ हत्याकांड के आरोपी लखीचंद्र यादव को सुपर बाजार के समीप कुछ ग्रामीणों ने देख लिया। उसे पकड़ने की कोशिश की तो भागने लगा। जिसे पकड़कर पिटाई कर दी और पुलिस को सूचना दिय... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Mar 2015 01:58 AM (IST)
        

कोसी एक्सप्रेस का इंजन फेल

सहरसा, संवाद सहयोगी : पूर्व मध्य रेलवे के सहरसा-मानसी रेलखंड के धमाराघाट रेलवे स्टेशन पर मंगलवार को सहरसा-पटना कोसी एक्सप्रेस का इंजन फेल हो गया। इंजन फेल होने के कारण लगभग दो घंटे तक यह ट्रेन स्टेशन पर ही खड़ी रही। जिससे यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। रेल सूत्रों ने बताया कि सहरसा से रिलीफ इंजन भेजने के बाद ही ट्रेन पटना के लिए रवाना किया गया। इंजन के फेल होने के कारण यात्रियों ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Mar 2015 01:58 AM (IST)
        

बनगांव में एनजीओ कर्मी को महिलाओं ने बनाया बंधक

कहरा (सहरसा)संसू: स्वच्छता अभियान के तहत बनगांव उत्तरी पंचायत में शौचालय निर्माण बाद भी पीएचईडी से राशि नहीं मिलने से आक्रोशित लोगों ने मंगलवार को मंडन भारती जागृति संस्था के कर्मी को बंधक बना लिया। ग्रामीण महिला पीकी देवी, सुनीता देवी, रिंकी देवी आदि का कहना था कि मंडन भारती जागृति संस्था के कर्मी ने पूर्व में लोगों को स्वच्छता अभियान के तहत शौचालय निर्माण करने का आग्रह किया था। उस समय बताया गया ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Mar 2015 01:58 AM (IST)
        

नशा उन्मूलन को लेकर नुक्कड़ नाटक आयोजित

सहरसा, जागरण संवाददाता : नशा उन्मूलन को लेकर एलएमएनयू, दरभंगा के स्नातकोत्तर के नाट्य विभाग के छात्रों ने जगह-जगह नाटक का मंचन किया। अपने मंचन के माध्यम से छात्रों ने नशा के होने वाले नुकसान की बेहतरीन प्रस्तुति दी। नशा से जीवन समाप्त होने का संदेश देते हुए रंगकर्मियों ने लोगों को जागरूक किया। स्नातकोत्तर नाट्य विभाग के छात्रों ने जागरूकता अभियान के दौरान नशीले पदार्थो से बचने की सलाह दी। शहर के झ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Mar 2015 01:58 AM (IST)
        

बनगांव में एनजीओ कर्मी को महिलाओं ने बनाया बंधक

कहरा (सहरसा)संसू: स्वच्छता अभियान के तहत बनगांव उत्तरी पंचायत में शौचालय निर्माण बाद भी पीएचईडी से राशि नहीं मिलने से आक्रोशित लोगों ने मंगलवार को मंडन भारती जागृति संस्था के कर्मी को बंधक बना लिया। ग्रामीण महिला पीकी देवी, सुनीता देवी, रिंकी देवी आदि का कहना था कि मंडन भारती जागृति संस्था के कर्मी ने पूर्व में लोगों को स्वच्छता अभियान के तहत शौचालय निर्माण करने का आग्रह किया था। उस समय बताया गया ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Mar 2015 01:00 AM (IST)
        

घोषणा तक सीएम प्रत्याशी मानने में हर्ज क्या : उपेंद्र

I do not mind accepting the CM candidate declared: Upendra

सहरसा। केंद्रीय मानव संसाधन विकास राज्यमंत्री सह रालोसपा अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि राजग जब तक बिहार में मुख्यमंत्री पद के प्रत्याशी की घोषणा नहीं करता है तब तक अगर पार्टी कार्यकर्ता उन्हें प्रत्याशी मानते हैं तो इसमें हर्ज क्या है। जिनके नाम की घोषणा होगी उनके साथ पूरा राजग खड़ा होगा। केंद्रीय मंत्री सोमवार को परिसदन में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि भूमि अधिग्रहण बिल वक्त... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 24 Mar 2015 10:26 AM (IST)
        

पोलियो का संदिग्ध केस मिला

सहरसा, जासं : जिले के सत्तरकटैया प्रखंड के घीना निवासी एक पांच वर्षीय बालक में पोलियो का संदिग्ध केस मिला है। जानकारी के अनुसार घीना निवासी बालक अंशु कुमार रविवार की शाम खेल रहा था इसी दौरान गिर गया। जिसके बाद उसका दोनों पैर काम नहीं कर रहा था। परिजनों ने चिकित्सकों को दिखाया। लेकिन सुधार नहीं होने के बाद पोलियो का संदिग्ध मामला माना गया। जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डा. संजय कुमार ने कहा कि अभी कुछ ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 24 Mar 2015 01:00 AM (IST)
        

बालिका की मौत से आक्रोश

सहरसा, जासं : बेंगहा निवासी एक आठ वर्षीय बालिका की मौत पर परिजनों ने आक्रोश जताया। जानकारी के अनुसार बेंगहा निवासी किशोर शर्मा अपनी पुत्री खुशबू कुमारी को लेकर अस्पताल पहुंचा। अस्पताल पहुंचने के बाद उसकी मौत हो गयी। परिजनों ने बताया कि किसी ने उनकी बालिका को धकेल दिया था। जिससे उसके सिर में चोट लगी थी। तुरंत अस्पताल लेकर पहुंचे जहां उसकी मौत हो गयी। वहीं अस्पताल के चिकित्सक डा. भुवन सिंह ने बताया ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 24 Mar 2015 01:00 AM (IST)
        

रास्ता की समस्या को ले महादलितों ने किया सड़क जाम

सोनवर्षा (सहरसा), संसू: सोनवर्षा अतलखा मुख्य मार्ग स्थित सोहा पंचायत के रजवाड़ा पुलिया के निकट महादलित परिवार वार्ड नं. 6 में रास्ते की समस्या को लेकर लोगों ने सड़क जाम कर दिया। जाम से यातायात घंटों बाधित रहा। खासकर जाम से मैट्रिक परीक्षार्थियों को काफी कठिनाईयों का सामना करना पड़ा। यातायात बाधित करने वाले महादलित परिवारों का कहना था कि दो सौ आबादी वाले इस टोले के लोगों को मुख्य सड़क तक जाने के लिए ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 24 Mar 2015 01:00 AM (IST)
        
(News from Saharsa, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें