सहरसा

  • नवनिर्वाचित मुखिया पर चली गोली, युवक घायल

            
    Updated on: Mon, 30 May 2016 08:32 PM (IST)

    सहरसा : जीत का प्रमाण पत्र लेकर घर जा रहे कहरा प्रखंड के पटुआहा पंचायत के नवनिर्वाचित मुखिया मुकेश झा के ऊपर जुलूस में गोली चलाई गई। इससे जुलूस में शामिल एक युवक घायल हो गया। जख्मी बासुकी को इलाज के लिए सदर अस्पताल लाया गया। बताते हैं कि गोली युवक के बांह में लगी है। उधर जख्मी ने बताया कि वह मुखिया के साथ जा रहा था कि एक विपक्षी प्रत्याशी के समर्थक ने गोली चला दी। समर्थक ने आठ से दस चक्र गोलियां च... और पढ़ें »

  • सहरसा बस्ती में उत्साह का माहौल

            
    sah news nUpdated on: Mon, 30 May 2016 07:48 PM (IST)

    सहरसा: इंटर की परीक्षा में सहरसा जिले के आरएम कॉलेज के टॉपर की खबर सुनकर नाजिया प्रवीण के प्रो. बनने के इरादे बुलंद हो गए हैं, उन्होंने कहा कि अब और लगन और मेहनत से अपने सपने को पूरा कर पाएगी। मुझे बचपन से ही गरीब बच्चों को देखकर दया आ जाती है मैं बच्चों को नि:शुल्क शिक्षा दूंगी। सहरसा बस्ती के रहने वाले मोहम्मद समसी अली और माता नगमा खातुन की लाडली ने सहरसा जिले के आरएम कॉलेज टॉपर बनाने के बाद गर... और पढ़ें »

  • कई प्रत्याशियों के घर सन्नाटा तो कई के घर खुशी

            
    Updated on: Mon, 30 May 2016 07:39 PM (IST)

    सहरसा। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के अंतिम दौर में चल रहे मतगणना के दौरान जीतने वाले प्रत्याशी के घर खुशी मनाई जा रही है तो वहीं चुनाव में पराजित रहे प्रत्याशियों के घर सन्नाटा छाया हुआ है। दो दिनों से चल रहे मतगणना के दौरान रविवार को बघवा, बीरगांव एवं मनोवर के परिणामों की घोषणा की गई। जिसमें विजय हुए क्रमश: चिरंजीव चौधरी जिन्होंने 30 वर्ष से मुखिया रह चुके चन्द्र मोहन चौधरी को पराजित किया तो वहीं बी... और पढ़ें »

  • युवा प्रत्याशियों को मतदाताओं ने दी तरजीह

            
    sah newsUpdated on: Mon, 30 May 2016 07:38 PM (IST)

    सहरसा: मतदान का परिणाम के साथ यह बात भी सामने आ रहा है कि मतदाताओं ने अधिकांश पुराने और बुजुर्ग प्रत्याशियों को नकार कर पंचायत के विकास और न्याय की उम्मीद से इसकी जिम्मेवारी नये और युवा चेहरे को सौंपा है। वैसे ही पूर्व के प्रतिनिधि दोबारा चुनाव जीत पाये, जिनका जनता से ¨जदा सम्पर्क रहा और जो विकास कार्य में लगे रहे। मतगणना के परिणाम के अनुसार कहरा प्रखंड के पटुआहा पंचायत से निवर्तमान मुखिया म... और पढ़ें »

  • दूसरे दिन भी चौकस रहे सुरक्षाकर्मी

            
    sah newwsUpdated on: Mon, 30 May 2016 07:37 PM (IST)

    सहरसा: सोमवार को दूसरे दिन भी जिले के पांच मतदान केन्द्रों पर कड़ी सुरक्षा के बीच मतगणना संपन्न हुआ। मतगणना केन्द्र के अंदर प्रवेश के लिए अधिकारियों, सुरक्षाकर्मियों व गणन अभिकर्ता के लिए अलग- अलग प्रवेश द्वार पर सघन चे¨कग की जा रही थी। हालांकि धूप के कारण महिला व बुजुर्ग प्रत्याशियों को अपनी बारी का इंतजार करने के लिए घंटो परेशानी झेलना पड़ा। मतगणना केन्द्र के भीतर और बाहर सीसीटीवी कैमरे से निगेह... और पढ़ें »

  • सफल रहे शत- प्रतिशत बच्चे

            
    Updated on: Mon, 30 May 2016 07:25 PM (IST)

    सहरसा: बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा आयोजित बोर्ड परीक्षा में विवेकानंद इंस्टीच्यूट के शत- प्रतिशत बच्चे सफल रहे। इंस्टीच्यूट के निदेशक बब्बू सर ने बताया कि लगभग 90 फीसद बच्चे प्रथम श्रेणी से उत्तीर्ण रहे जिसमें जिला स्कूल के छात्र रजनीश कुमार व गोविन्द कुमार को क्रमश: 418 और 416 अंक प्राप्त किया। कन्या उच्च विद्यालय में अध्ययनरत जेबा ने 388 अंक प्राप्त किया। और पढ़ें »

  • मतगणना को ले सुरक्षा का रहा पुख्ता इंतजाम

            
    Updated on: Mon, 30 May 2016 07:24 PM (IST)

    सहरसा। त्रिस्तरीय पंचायत आम निर्वाचन को लेकर रविवार से अनुमंडल के दो स्थानों पर शुरू हुई मतगणना को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। चप्पे-चप्पे पर पुलिस के जवान तैनात किए गए थे। कई जगहों पर बैरियर बनाकर पुलिस का पहरा लगाया था जो वहां से हर आने-जाने वाले को रोककर उनका मुआयना करते थे तथा संतुष्ट होने के बाद ही आगे बढ़ने के लिए इजाजत देते थे। सुरक्षा के इस कड़े इंतजाम के चलते कई अंदर काउं¨टग... और पढ़ें »

  • पंचगछिया के महान जनता की हुई जीत: रौशन

            
    sah newsUpdated on: Mon, 30 May 2016 07:19 PM (IST)

    सहरसा। मेरी जीत नहीं पंचगछिया पंचायत के महान जनता की जीत हुई है। जनता द्वारा किये गये विश्वास पर मैं सदैव खड़ा उतरूंगा। ये मेरा अटल विश्वास है। उक्त बातें पंचगछिया पंचायत के निवर्तमान मुखिया सह नव निर्वाचित मुखिया रोशन ¨सह कन्हैया ने अपनी जीत का जश्न मनाते हुए समर्थकों को संबोधित करते सोमवार को कही। श्री कन्हैया अब तक के घोषित परिणाम में सर्वाधिक 1992 मतों से विजयी हुए हैं। उन्होंने कहा कि पंचायत क... और पढ़ें »

  • नरियार के लोगों ने किया डीएम के समक्ष प्रदर्शन

            
    Updated on: Mon, 30 May 2016 07:17 PM (IST)

    सहरसा: नरियार पंचायत का मतगणना परिणाम से असंतुष्ट त्रिफुल देवी के समर्थकों ने समाहरणालय पर प्रदर्शन कर मतगणना में धांधली का आरोप लगाते हुए पुर्नमतगणना कराने की मांग की। इनलोगों ने पहले मतगणना कक्ष की ओर जाने की कोशिश की, परंतु सुरक्षाकर्मियों द्वारा रोके जाने के बाद ये लोग डीएम कार्यालय के समक्ष पहुंच गये। प्रत्याशी त्रिफुल देवी व उनके समर्थकों का आरोप है कि पूर्व मुखिया महादेव ¨सह की रसूख के कारण... और पढ़ें »

  • मेरी नहीं, पंचायत वासियों की हुई जीत: लिली

            
    sah newsUpdated on: Mon, 30 May 2016 07:15 PM (IST)

    सहरसा। बरहशेर पंचायत के निवर्तमान मुखिया मनोरंजन पांडेय की धर्मपत्नी नवनिर्वाचित मुखिया लिली पांडेय ने अपनी जीत पर खुशी का इजहार करते हुए कहा कि यह जीत मेरी नहीं बरहशेर पंचायतवासियों की जीत हुई है। प्रखंडवासियों का आशीर्वाद व स्नेह का ही परिणाम है कि आज मुझे आपसबों की सेवा करने का मौका मिला। पंचायतवासियों के इस सम्मान व आशीर्वाद को मैं अपना आदर्श मान आपके सेवा में सदैव तत्पर रहूंगी। उन्होंने कहा क... और पढ़ें »

  • महारस से मुखिया पद पर ललिता को मिली सफलता

            
    sah newsUpdated on: Mon, 30 May 2016 07:12 PM (IST)

    सहरसा। प्रखंड क्षेत्र के महारस पंचायत से पूर्व मुखिया बैद्यनाथ यादव की धर्मपत्नी ललिता देवी ने जीत दर्ज की। जीत की खुशी में समर्थकों ने जमकर की आतिशबाजी कर मिठाईयां बांटी व रंग गुलाल लगाया। पूर्व मुखिया श्री यादव ने बताया कि यह जीत उन पंचायतवासियों की जीत है पूर्व में जो हमने विकास किया। उस विकास की याद ने हमें फिर मुखिया बनाया और बची-खुची विकास को अब मैं पूरा करूंगा। मौके पर घनश्याम यादव, आरपी या... और पढ़ें »

  • गोपाल नारायण ¨सह को दी बधाई

            
    Updated on: Mon, 30 May 2016 07:10 PM (IST)

    सहरसा: भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष गोपाल नारायण ¨सह को पार्टी केन्द्रीय नेतृत्व द्वारा राज्यसभा सदस्य हेतु नामांकन की घोषणा किए जाने पर स्थानीय पार्टी नेताओं-कार्यकर्ताओं ने हर्ष व्यक्त करते हुए उन्हें बधाई दिया और केन्द्रीय नेतृत्व के प्रति आभार व्यक्त किया है। बधाई देनेवालों में पूर्व विधायक डा. आलोक रंजन, किशोर कुमार मुन्ना, भाजपा जिलाध्यक्ष मदन प्रसाद चौधरी, पूर्व जिलाध्यक्ष राजीव रंजन, कृष्... और पढ़ें »

  • विद्युत तार की चपेट में आने से गाय की मौत

            
    Updated on: Mon, 30 May 2016 07:04 PM (IST)

    सहरसा। क्षेत्र स्थित बिजली के जर्जर तार की वजह से आए दिन कोई न कोई घटना होती रहती है, लेकिन संबंधित विभाग को ऐसे मामलों से कोई लेना देना नहीं रहता है। सोमवार की सुबह बसनही थाना क्षेत्र के मंगवार पंचायत स्थित नासीक टोला गांव में अतलखा पतरघट मुख्य सड़क पर हाई टेंशन तार गिरने से बिन्देश्वरी यादव की दुधारू गाय की मौत हो गई। जिसकी अनुमानित कीमत 50 हजार रुपये बताया जा रहा है जिसको लेकर ग्रामीणों ने अतलखा... और पढ़ें »

  • फसल चरने को लेकर हुई मारपीट,पिता-पुत्र जख्मी

            
    Updated on: Mon, 30 May 2016 07:03 PM (IST)

    सहरसा। काशनगर ओपी क्षेत्र स्थित पड़रिया पंचायत के फतेहपुर गांव में भैंस द्वारा मूंग फसल चरने को लेकर पिता-पुत्र को लाठी-डंडों से पीटकर बुरी तरह से घायल कर दिया गया। सभी घायलों का इलाज सोनवर्षा के प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में किया गया। घटना के बाबत मिली जानकारी अनुसार फतेहपुर निवासी उमेश यादव का पुत्र चिन्टू यादव की भैंस पुकार यादव के मूंग की फसल लगी खेत में घुस गई। पुकार यादव द्वारा मना करने प... और पढ़ें »

  • सामाजिक कुरीतियां दूर करना ही एनएसएस का उद्देश्य

            
    sah newsUpdated on: Mon, 30 May 2016 07:01 PM (IST)

    सहरसा: सोमवार को राजेन्द्र मिश्र महाविद्यालय राष्ट्रीय सेवा योजना टू के तत्वावधान में सहरसा बस्ती में विशेष शिविर आयोजित किया गया। शिविर का उद्घाटन भूपेन्द्र नारायण मंडल विवि के एनएसएस समन्वयक डॉ. अब्दूल लतीफ ने दीप प्रज्वलित कर किया। प्राचार्य डॉ. पीसी खां की अध्यक्षता में संपन्न इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रुप में विद्यालय के प्रधानाध्यापक मो. आरफिन व वार्ड पार्षद मो. मशरफ व डॉ. ललित नारायण ... और पढ़ें »

  • चंडी विकास के सचिव से मांगी दो लाख की रंगदारी

            
    Updated on: Mon, 30 May 2016 06:58 PM (IST)

    सहरसा। विराटपुर स्थित प्रसिद्ध चंडिका मंदिर की देखरेख करने वाला चण्डी विकास समिति के सचिव से दो लाख रुपये रंगदारी मांगने का मामला प्रकाश में आया है। उक्त बाबत स्थानीय थाने को सचिव मदन प्रसाद ¨सह द्वारा दिए गए आवेदन के अनुसार चण्डी स्थान की जमीन पर मनरेगा द्वारा एक सड़क का निर्माण कराया जा रहा था। सचिव श्री ¨सह ने जब चण्डी स्थान के जमीन पर अवैध रूप से किए जा रहे कार्य को रोकने की कोशिश की तो गाजीपैत... और पढ़ें »

  • आरुषि व मानस को मिला उत्कृष्ट अंक

            
    sah newsUpdated on: Mon, 30 May 2016 06:43 PM (IST)

    सहरसा: सीबीएसई दसवीं की परीक्षा में अव्वल रहे छात्रों को सूचनाएं लगातार प्रकाश में आ रही है। संत जेवियर्स स्कूल में अध्ययनरत गांधी पथ निवासी सुनील गुप्ता व शाहिल कुमारी की पुत्री आरुषि गुप्ता ने दस सीजीपीए प्राप्त कर अपने माता- पिता व स्कूल का नाम रोशन किया। इस सफलता पर संत जेवियर्स स्कूल के प्रचार्य पीपी अल्बर्ट ने उसके साथ सभी बेहतर अंक प्राप्त करने वालों बच्चों को बधाई दिया और उनलोगों के उज्जवल... और पढ़ें »

  • दूसरी बार बैजनाथपुर के मुखिया बने पंकज

            
    sah newsUpdated on: Mon, 30 May 2016 06:34 PM (IST)

    सहरसा। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में ग्राम पंचायत बैजनाथपुर से निवर्तमान मुखिया पंकज कुमार ने लगातार दूसरी बार जीत दर्ज की। अपनी दूसरी जीत से पंकज ने इस पंचायत में वर्षों से चले आ रहे इस मिथक को भी तोड़ दिया कि बैजनाथपुर पंचायत में दोबारा जीत नहीं होती है। ग्यारह वार्ड वाले इस पंचायत में मुखिया पद हेतु सात प्रत्याशियों ने चुनावी जंग में भाग लिया। मतदाताओं पर मजबूत पकड़ और अपने पूर्व के किये गये सेवा क... और पढ़ें »

  • परिणाम आने के बाद कहीं खुशी कहीं गम

            
    Updated on: Mon, 30 May 2016 06:24 PM (IST)

    सहरसा। क्षेत्र में हुए पंचायत चुनाव के परिणाम आने के बाद प्रत्याशियों में कहीं खुशी, कहीं गम जैसा माहौल बना हुआ है। परिणाम के बाद जहां जीते प्रत्याशी अपनी जीत पर गुलाल मिठाई व पटाखे छोड़कर खुशी का इजहार कर रहे हैं। वही चुनाव मैदान में खड़े निकटतम प्रत्याशी अपनी हार पर मंथन करते नजर आ रहे हैं। इस त्रिस्तरीय चुनाव के परिणाम में अधिकांश पुराने जनप्रतिनिधियों की सीट जाती नजर आ रही है। वहीं नये चेहरे प्... और पढ़ें »

  • तीन केंद्रों पर 1320 परीक्षार्थियों ने लिया भाग

            
    sah newsUpdated on: Mon, 30 May 2016 06:20 PM (IST)

    सहरसा। फोकनियां परीक्षा को लेकर सिमरीबख्तियारपुर में तीन परीक्षा केन्द्र पर पहले दिन के अरबी परीक्षा में कुल 1320 परीक्षार्थियों ने भाग लिया। हालांकि परीक्षा में प्रशासन की ओर से पूरे चुस्त-दुरूस्त व्यवस्था की गई। जिस कारण से नकल करने वालों की एक न चली। वहीं प्रोजेक्ट कन्या उच्च विद्यालय के केन्द्राधीक्षक बालमुकुंड साह ने बताया कि इस परीक्षा केन्द्र पर कुल 459 परीक्षार्थियों में 19 अनुपस्थित रहे। ... और पढ़ें »

(News from Saharsa, Bihar)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें