1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सहरसा

धरती हिलने से दहशत में हैं लोग

सिमरीबख्तियारपुर (सहरसा), संस : शनिवार की सुबह लगभग 11:41 बजे धरती हिलने से लोग परेशान रहे। लगभग आधा घटे के अंतराल पर दो बार हिल गयी जिससे दहशत कायम हो गया। लोग घरों को छोड़कर इधर-उधर भागने लगे। रानी हाट के इंटरनेशनल पब्लिक स्कूल के बच्चे एवं शिक्षक भूकंप के झटके से विद्यालय छोड़कर भागने लगे। अचानक आयी इस झटका ने लोगों को डरा दिया। भूकंप के झटके से कई घर टूट गया तो कई पक्के घर में दरार आ गया। हाला... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 02:23 AM (IST)
        

नौवीं की छात्रा के साथ छेड़छाड़, युवक गिरफ्तार

सत्तरकटैया (सहरसा), संसू: सत्तर गांव से अपहृत नाबालिग लड़की मामले की आग अभी ठंडी भी नहीं हुई कि एक नौवीं की एक छात्रा के साथ छेड़छाड़ की घटना को अंजाम दिया गया। घटना से आक्रोशित लोगों का गुस्सा फूट ही रहा था कि पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए युवक को गिरफ्तार कर लोगों को शांत कर दिया। ---- क्या है मामला --- कटैया गांव की एक नौवीं की छात्रा को कोचिंग जाने के क्रम में प्रखंड कार्यालय के समीप उस... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 02:23 AM (IST)
        

डोली धरती, एक की हुई मौत

सहरसा, जागरण संवाददाता : शनिवार को तेज झटके के साथ भूकंप के बाद मची अफरा-तफरी व भागमभाग में तीन दर्जन से अधिक लोग जख्मी हो गये। वहीं एक युवक की मौत हो गयी। जबकि दो की स्थिति गंभीर है। वहीं भूकंप से जहां कई घरों को क्षति पहुंचा वहीं कई घर गिर गया। जबकि दीवारें दरक गयी। जानकारी के अनुसार भूकंप के कारण तीन दर्जन से अधिक लोग जख्मी हुए हैं। जिसमें दीवार के नीचे दब जाने से घौरदह पंचायत के कवैया मुसहरी... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 02:23 AM (IST)
        

अवर निर्वाचन पदाधिकारी पर छेड़खानी का मामला दर्ज

सिमरीबख्तियारपुर (सहरसा), संस : अवर निर्वाचन पदाधिकारी सह नगर पंचायत के कार्यपालक पदाधिकारी पवन कुमार, नपं उपाध्यक्ष विकास कुमार एवं नपं के नाजिर अनुज कुमार पर एक महादलित महिला ने छेड़खानी की प्राथमिकी दर्ज करायी है। प्राथमिकी में सलखुआ थाना के पुरैनी गाव निवासी महिला ने कहा है कि वे पहचान पत्र एवं मतदाता सूची के संबध में अवर निर्वाचन पदाधिकारी के कार्यालय गये थे। वहा पर अवर निर्वाचन पदाधिकारी पव... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 02:23 AM (IST)
        

भूकंप के झटके से दरका दर्जनों भवन

सहरसा, जासं: शनिवार को आये भूकंप से न्यायालय समेत कई सरकारी व निजी भवन दरक गया। न्यायालय का मुख्य भवन, नवनिर्मित न्याय सदन समेत दो मंजिले वकालत खाना में भी कई जगह दरारें आ गई। इसके अलावा समाहरणालय में निर्वाचन शाखा के समीप बरामदा का पाया दरक गया। डीएम आवास का चाहरदिवारी, पशुपालन कालोनी, सुपर बाजार समेत कई सरकारी भवन इसके आगोश में आ गया। इसके अलावा दर्जनों निजी भवन को भी भारी क्षति पहुंचा है। भूक... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 02:23 AM (IST)
        

डोली धरती, एक की हुई मौत

सहरसा, जागरण संवाददाता : शनिवार को तेज झटके के साथ भूकंप के बाद मची अफरा-तफरी व भागमभाग में तीन दर्जन से अधिक लोग जख्मी हो गये। वहीं एक युवक की मौत हो गयी। जबकि दो की स्थिति गंभीर है। वहीं भूकंप से जहां कई घरों को क्षति पहुंचा वहीं कई घर गिर गया। जबकि दीवारें दरक गयी। जानकारी के अनुसार भूकंप के कारण तीन दर्जन से अधिक लोग जख्मी हुए हैं। जिसमें दीवार के नीचे दब जाने से घौरदह पंचायत के कवैया मुसहरी... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 01:04 AM (IST)
        

डीएम ने अधिकारियों को किया हाई अलर्ट

सहरसा, जासं: शनिवार को आये भूकंप से जिले में बड़े पैमाने पर घर- मकान गिरने की सूचना और मौसम विभाग के रिपोर्ट के आधार पर जिलाधिकारी शशिभूषण कुमार ने जिले में हाई अलर्ट घोषित कर दिया है। डीएम ने बेतार संदेश भेजकर जिले के सभी अंचलाधिकारियों से क्षति संबंधी रिपोर्ट मांगा है। तथा किसी भी परिस्थिति का सामना करने के लिए तैयार रहने का निर्देश दिया है। लगभग 12.30 बजे आपदा प्रबंधन विभाग के प्रधान सचिव ने ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 01:03 AM (IST)
        

भूकंप का हाई रिस्क जोन है कोसी का इलाका

कुंदन कुमार, सहरसा: हिमालय और गंगा के मध्य अवस्थित कोसी का इलाका भूकंप का हाई रिस्क जोन माना जाता है। इसे लेकर मौसम वैज्ञानिक और पर्यावरण विद खासे चिंतित रहा करते हैं। वर्ष 1934 में आए भूकंप का नजारा आज भी दरभंगा, कोसी और सीमांचल के इलाके में विद्यमान है। बीच- बीच में यदा-कदा भूकंप के झटके आते रहे, परंतु वर्ष 1988 के बाद यह दूसरा बड़ा भूकंप है। जिससे इलाके में बड़ी क्षति हुई है। इसके बाद भूकंप का... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 01:03 AM (IST)
        

भाग रे भाग, भूकंप आबि गैलो

अमरेन्द्र कांत, सहरसा : सुबह के 11:41 बजे लोग अपने-अपने कामों में व्यस्त थे। सरकारी दफ्तरों में भी अधिकारी से लेकर बाबू तक फाइलों को निपटाने में जुटे थे। कई कार्यालयों में बैठक का दौर चल रहा था। अचानक चारों तरफ से आवाज आने लगी भाग रे भाग भूकंप आबि गैलो। जो जहां था वहीं से सड़क की ओर भाग निकला। वहीं सड़क पर पहुंचने के बाद पेड़, बिजली के पोल, गाडियों को हिलता देख लोग सुरक्षित स्थान पर खड़े होने की जुगत ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 01:02 AM (IST)
        

पूर्व सांसद ने विद्यालय का किया उद्घाटन

सहरसा, जासं : शहर के सूबेदारी टोला में शुक्रवार को पूर्व सांसद लवली आनंद ने जननायक कूर्परी ठाकुर बालिका उच्च विद्यालय का उद्घाटन किया। विद्यालय में पढ़ाई सोमवार से शुरू होगा। इस मौके पर आयोजित समारोह को संबोधित करते हुए पूर्व सांसद ने कहा कि शिक्षा के बिना मनुष्य का जीवन बेकार है। शिक्षित समाज से ही सुंदर राष्ट्र का निर्माण हो सकता है। उन्होंने कोसी के इलाके में महिला शिक्षा की स्थिति काफी कम रहन... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 07:19 PM (IST)
        

चोरी हजार की, सवाल लाख की

सहरसा, जासं : चोरी महज दस हजार की है। लेकिन सवाल लाखों का है। मामला थाना चौक पर एक मिठाई दुकान में चोरी से संबंधित है। चोरों के दुस्साहस और सदर थाने की चौकसी पर सवाल है। दरअसल मिठाई की दुकान में रोशनदान से चोर के घुसने के संकेत मिले हैं। लेकिन यहां यह बताना लाजमी है कि यह रोशनदान थाना परिसर में खुलता है। अब सवाल उठता है कि चोर थाना परिसर में घुसे होंगे तब चोरी हुई होगी और इसमें कुछ वक्त भी लगा ह... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 07:18 PM (IST)
        

सेविका को चयनमुक्त करने की अनुशसा

सिमरीबख्तियारपुर (सहरसा) संस : सलखुआ प्रखंड के चानन पंचायत की आगनबाड़ी केन्द्र संख्या चार की सेविका को चयनमुक्त करने की अनुशंसा एसडीओ सुमन प्रसाद साह ने की है। जिलाधिकारी को प्रेषित पत्र में कहा गया है कि चानन पंचायत की आगंनबाडी केन्द्र संख्या चार की सेविका अर्चना कुमारी के द्वारा आगनबाड़ी का संचालन नहीं किया जाता है। जिससे ग्रामीणों में काफी आक्रोश है। आक्रोश के कारण पोलियो अभियान भी प्रभावित होता ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 07:17 PM (IST)
        

सरपंच ने मांगा इंसाफ

सहरसा, जासं : सिमरीबख्तियारपुर के सिटानाबाद दक्षिणी पंचायत की सरपंच गुलशन आरा ने वरीय पुलिस अधिकारियों से इंसाफ मांगा है। उन्होंने बताया कि उनके द्वारा जमीन विवाद की सुनवाई उपरांत आदेश पारित किया गया। आदेश के बाद एक पक्ष के लोगों ने थाना में मेरे विरूद्ध प्राथमिकी दर्ज करा दी। उन्होंने कहा कि दर्ज प्राथमिकी में जो आरोप लगाया गया है वह पूरी तरह झूठा है। उन्होंने प्राथमिकी दर्ज करने वाले पर सरपंच को... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 07:06 PM (IST)
        

आग से तीन घर समेत हजारों की संपत्ति राख

सलखुआ (सहरसा), संसू : प्रखंड के साम्हरखुर्द पंचायत के कचोत दियारा बासा पर शुक्रवार को आग लगने से तीन घर समेत हजारों की संपत्ति राख हो गयी। ग्रामीणों के सहयोग से आग पर काबू पाया जा सका। जानकारी के अनुसार अचानक आग लगने से कचोत निवासी मनोज सिंह, सतेन्द्र सिंह एवं इन्द्रभूषण सिंह का तीन घर समेत घर में रखा अनाज, कपड़ा, नकद आदि सामान जलकर राख हो गया। ग्रामीणों द्वारा इसकी सूचना थाना व सीओ को दी गयी है।... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 07:06 PM (IST)
        

शिक्षकों के आंदोलन से विद्यालयों में रहा सन्नाटा

सलखुआ (सहरसा), संसू : नियोजित शिक्षकों सहित स्थायी शिक्षकों द्वारा आंदोलन किये जाने से विद्यालयों में पठन-पाठन कार्य पूरी तरह ठप रहा। विद्यालयों में सन्नाटा पसरा रहा। हालांकि शिक्षक हाजिरी बनाकर जमे रहे। जबकि कुछ विद्यालयों में ताला जड़ा रहा। समान काम का समान वेतन भुगतान सहित अन्य सुविधा की माग को लेकर शुक्रवार को शिक्षकों द्वारा कलमबंद हड़ताल शुरू किया गया है। हड़ताल से मध्य विद्यालय वहुअरवा मध्य व... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 07:05 PM (IST)
        

समाजिक एकता व अखंडता को रखें बरकरार : पप्पू

सत्तरकटैया (सहरसा), संसू: गुरूवार की देर शाम सत्तर गांव पहुंचे सांसद पप्पू यादव ने अपहृत लड़की के परिजनों से भेंट की। सांसद ने समाजिक एकता व अखंडता को बरकरार रखने का आग्रह किया। उन्होंने अफवाहों से बचने की सलाह देते हुए कहा कि ताली एक हाथ से नहीं बजती यदि अभिभावक थोड़े सतर्क रहते तो आज ये घटना नहीं घटती। चुनाव को नजदीक देख नेता छोटे-छोटे मामलों को भी तूल देकर अपनी राजनीतिक रोटी सेकना चाहती है। लेकि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 07:01 PM (IST)
        

भटकी महिला हेल्पलाइन के हवाले

महिषी (सहरसा), संसू: गुरुवार की देर शाम महिषी बाजार पर भटक रही 30 वर्षीय महिला को थानाध्यक्ष श्रीकात प्रसाद सिंहा द्वारा शुक्रवार को सहरसा के महिला हेल्प लाईन के सुपुर्द किया गया। इस संबंध में थानाध्यक्ष ने बताया कि महिला से पूछे जाने पर उसने अपना नाम रुखसाना खातून बतायी। परन्तु बातों से ऐसा प्रतीत हो रहा था कि महिला मानसिक रुप से अस्वस्थ है। जिस कारण उसके बताए गए नाम व पता पर संदेह उत्पन्न हो रहा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 07:00 PM (IST)
        

गबन का आरोपी पंचायत सेवक गिरफ्तार

सिमरीबख्तियारपुर (सहरसा), संसू: पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर सहरसा से गबन मामले के आरोपी पंचायत सेवक रामकुमार सिंह को गिरफ्तार कर लिया। वहीं थानाध्यक्ष सूर्यकात चौबे ने बताया कि पकड़े गये पंचायत सेवक पर वर्ष 2007 में सरकारी राशि गबन किये जाने को लेकर मामला दर्ज था और 8 वर्षो से फरार था। जिसे गुप्त सूचना पर सहरसा से गिरफ्तार कर न्यायालय में प्रस्तुत कर दिया गया।और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 06:59 PM (IST)
        

स्वास्थ्य विभाग की शिथिलता नहीं मिला मुआवजा

नवहट्टा (सहरसा), संसू : प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र नवहट्टा में बंध्याकरण ऑपरेशन शिविर में ऑपरेशन के दूसरे दिन मौत की शिकार हुई महिला के परिजनों को चार माह बाद भी सरकारी मुआवजा नहीं मिला है। परिजन पीएचसी नवहट्टा एवं सिविल सर्जन कार्यालय का दरवाजा खटखटाकर थक गए। सरकारी खामियों के कारण मासूम के सिर से मां का साया उठ गया, परंतु सिविल सर्जन को मुआवजा देने की भी फुर्सत नहीं है। ढ़ेर सारे कामों के बीच इस... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 06:59 PM (IST)
        

यहां हर साल बढ़ती व घटती है जमीन

अमरेन्द्र कांत, सहरसा आपको पास कम जमीन है तो चिंता नहीं कीजिए। अगर आपको कागज पर अधिक जमीन की जरूरत है तो सेटिंग-गेटिंग पर आपकी जमीन बढ़ और घट जाएगी। यह खुलासा राजस्व कर्मचारी द्वारा निर्गत एक ही जमीन के लगान रसीद से हुआ है। एक ही जमीन के रसीद में कभी जमीन बढ़ा दिया जाता है तो कभी घटा दिया जाता है। यह नयी बात नहीं है। इस तरह के कई मामले सामने आते रहते हैं। --- कहां का है मामला सौरबाजार प्रखंड क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 06:57 PM (IST)
        
(News from Saharsa, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें