1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सहरसा

'एनडीए दिलाएगा पंचायत प्रतिनिधियों को सम्मान'

सहरसा। विधान परिषद चुनाव में एनडीए समर्थित लोजपा प्रत्याशी नूतन सिंह के समर्थन में शुक्रवार को समाजसेवी व युवा नेताओं ने सत्तरकटैया, नवहट्टा, महिषी सहित अन्य जगहों पर पंचायत प्रतिनिधियों के साथ बैठक की। बैठक में एनडीए प्रत्याशी को समर्थन देने का आग्रह किया गया। युवा समाजसेवी चंद्रकांत झा उर्फ टीपू झा की अगुआई में युवाओं के दल ने सत्तर कटैया, नवहट्टा, एवं महिषी प्रखंड समेत अन्य जगहों पर बैठक कर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 07:21 PM (IST)
        

महिलाओं ने निकाला थाली पीटो जुलूस

सहरसा। शराबबंदी कानून को लागू करने महिलाओं के साथ हो रहे बलात्कार व अन्य अत्याचार को रोक लगाने समेत अन्य मांगों को लेकर शुक्रवार को राष्ट्रीय महिला ब्रिगेड व दुर्गादस्ता द्वारा गठित हल्ला बोल अभियान समिति ने शहर में थाली पीटो जुलूस निकाला। सरकार से अपना वजूद बरकरार रखने के लिए हरहाल में शराबबंदी कानून लागू करने की मांग की। मौके पर महिलाओं को संबोधित करते हुए ब्रिगेड की प्रदेश प्रतिनिधि रुबी कुमा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 07:13 PM (IST)
        

जदयू कार्यकत्र्ता ने घर-घर में दिया दस्तक

सहरसा। हर घर दस्तक कार्यक्रम के तहत जिले के विभिन्न प्रखंडों व शहरी क्षेत्र में जदयू कार्यकर्ताओं ने घरों में दस्तक दिया। इस दौरान नीतीश कुमार द्वारा किये गये विकास कार्यो की जानकारी दी गयी। जबकि लोगों से रिंगटोन 'बिहार में बहार हो नीतीश कुमार हो' मोबाइल में सेट करने का अनुरोध किया गया। जिला मुख्यालय में जिलाध्यक्ष धनिकलाल मुखिया के नेतृत्व में गांधी पथ सहित अन्य इलाकों में भ्रमण कर घरों में दस्त... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 07:05 PM (IST)
        

टोला सेवक की बैठक

सहरसा। बीआरसी मैना में प्रखंड के टोला सेवक एवं तालिमी मरकज की बैठक केआरपी नीलम कुमारी की अध्यक्षता में हुई। बैठक को संबोधित करते हुए नीलम कुमारी ने कहा कि केन्द्र का संचालन सुचारू रूप से की जाय। बैठक मे तालिमी मरकज के प्रखंड अध्यक्ष फिरदोश साबरी उर्फ रिंकु, टोला सेवक वकील सादा, मनोन सादा, विलास कुमार, प्रवीण कुमार, लालबहादुर ऋषिदेव, समेत तमाम टोला सेवक एवं तालिमी मरकज भी मौजूद थे।और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 06:57 PM (IST)
        

'रमजान में होती है रहमतों की बारिश'

सहरसा। रमजान के तीसरे जुमा को जिले में सभी मस्जिदों में नमाजियों व रोजेदारों की भीड़ रही। लोगों ने नमाज अदा किया। राजनपुर: रमजान का महीना पाक होता है। रोजा रखने वालों को अल्लाह गुनाहों व अन्य बुराईयों से पाक कर देती है। शुक्रवार को तीसरे जुमे के अवसर पर नमाजियों को खिताब करते हुए राजनपुर जामा मस्जिद के इमाम मौलाना मो. कफील अहमद ने उक्त बातें कही। उन्होंने कहा कि रमजान रहमत, मगफिरत यानि माफी एवं ज... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 06:55 PM (IST)
        

जर्जर सुगमा पुल पर जारी है भारी वाहनों का परिचालन

सहरसा। प्रखंड क्षेत्र के रसलपुर, व सुगमा चौक को सोनवर्षा राज से जोड़ने वाली पथ में तिलाबे नदी पर करोड़ों के लागत से बनीं स्क्रूपाईल पुल के सात वर्ष पूर्व क्षतिग्रस्त हो जाने से लोगों की कठिनाई बढ़ गयी है। भारी वाहनों का आवागमन बंद रखने के आदेश के बावजूद भी चोरी-छिपे अवैध उगाही कर भारी वाहनों का परिचालन जर्जर पुल से कराया जा रहा है। जिस कारण पुल से छोटे वाहनों का परिचालन कभी भी प्रभावित हो सकता है। ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 06:43 PM (IST)
        

तेरी-मेरी यारी, भगवान को है पसंद अल्लाह को है प्यारी :::::: जागरण विशेष

सहरसा। राष्ट्र कवि दिनकर ने कहा है मित्रता बड़ा अनमोल रतन कब इसे तोल सकता है धन। एक सच्चा मित्र मिलना दैवीय उपहार तथा वरदान से कम नहीं है। यह तब विशेष बन जाता है जब दोनों दो संप्रदाय के हों। दो अलग-अलग मजहब के अरविन्द यादव उर्फ झा जी एवं मो. हासिम की चट्टानी यारी आज साम्प्रदायिक सद्भाव की अनूठी मिसाल बनी हुई है। आज एक ओर जहां कहीं-कहीं कट्टरपंथियों द्वारा मजहब के नाम पर उन्माद फैला कर समाज में अश... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 06:43 PM (IST)
        

विधानसभा में सम्मानजनक समझौता चाहेगी कांग्रेस : डॉ. शकील

सहरसा। बिहार विधानसभा में कांग्रेस सीटों को लेकर सम्मानजनक समझौता चाहेगी। विप चुनाव की तरह प्रत्याशियों का आयात नहीं होगा बल्कि कांग्रेस के कार्यकत्र्ताओं को ही टिकट दिया जाएगा। गुरुवार की शाम प्रदेश कांग्रेस महासचिव तारानंद सादा के आवास पर पत्रकारों से बात करते हुए उक्त बातें कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता डॉ. शकील अहमद ने कही। डॉ. शकील ने कहा कि बिहार में ताजा राजनीतिक हालात यह है कि कोई भी पा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 06:27 PM (IST)
        

बाल श्रमिकों के चेहरे पर पुलिस लाएगी 'मुस्कान'

सहरसा। बाल श्रमिकों के चेहरे पर अब पुलिस मुस्कान लाएगी। सरकार के निर्देश पर सूबे के सभी जिलों में पालनीय किशोर के लिए पुलिस द्वारा मुक्ति अभियान का संचालन इसी माह में किया जाएगा। 'मुस्कान अभियान' के तहत लापता बच्चों की भी खोज की जाएगी। --- अभियान को ले टीम गठित --- सभी जिले में गृह मंत्रालय के निर्देश पर टीम का गठन किया गया है। नगर के अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी इसका नेतृत्व करेंगे। जबकि मानव व्या... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 06:27 PM (IST)
        

एनडीए सरकार में हो रहा अल्पसंख्यकों का कल्याण : सासद

सहरसा। एनडीए सरकार हर वर्ग के विकास की सोचती है। राजग सरकार में अल्पसंख्यकों का समुचित विकास हो रहा है। उक्त बातें खगड़िया के सांसद चौधरी महबूब अली कैसर ने सिमरी बख्तियारपुर स्थित अपने आवास पर जनप्रतिनिधियों की बैठक में कही। सांसद ने कहा कि जिस तरह मुझे अल्पसंख्यकों ने 95 फीसद वोट देकर राजग सरकार में इकलौता सांसद बनाया उसी प्रकार मेरे समर्थक प्रतिनिधि विप चुनाव में नूतन सिंह को वोट देकर उन्हें जिता... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 06:27 PM (IST)
        

जिले के 34 पीआरएस हुए बर्खास्त

सहरसा। पंचायत रोजगार सेवकों द्वारा लगातार कार्य में ढिलाई बरतने और अनाधिकृत तरीके से हड़ताल कर मनरेगा कार्य को बाधित करने के आरोप में जिला प्रशासन ने जिले के 34 पीआरएस का अनुबंध रद कर दिया है। ग्रामीण विकास विभाग ने एमआईएस इंट्री के आधार पर जिले के 37 रोजगार सेवकों द्वारा चालू वित्तीय वर्ष में एक भी मजदूरों को काम उपलब्ध नहीं करवा पाने के कारण चिह्नित कर कार्रवाई का निर्देश जिला प्रशासन को दिया था... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 06:27 PM (IST)
        

मध्याह्न भोजन बंद रहने की शिकायत

सहरसा। थनवार मध्य विद्यालय के दर्जनों छात्रों ने गुरुवार को प्रखण्ड कार्यालय पहुंचकर बीडीओ से विद्यालय में मध्याह्न भोजन योजना सहित अन्य विकास की योजना बंद रहने की शिकायत की। बीडीओ ने शिकायत के आलोक में उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया। बीडीओ से मिलने पहुंचे छात्रों का कहना था कि सिंतबर 2014 से अब तक विद्यालय में मध्याह्न भोजन योजना बंद है। जबकि छात्रों को मिलने वाले पोशाक एवं छात्रवृति राशि का वित... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 06:27 PM (IST)
        

युवा शक्ति की बैठक

सहरसा। शुक्रवार को पस्तवार शिव मंदिर प्रांगण में युवा शक्ति कार्यकत्ताओं की बैठक में जन अधिकार पार्टी के संगठन को मजबूत करने व सांसद पप्पू यादव के मिशन को सफल बनाने का निर्णय लिया गया। बैठक में चार जुलाई को जिला परिषद प्रांगण में आयोजित जिला सम्मेलन पर भी चर्चा की गयी। बैठक में प्रखंड अध्यक्ष गगन ठाकुर के अलावा नंदन यादव, बबलू पासवान, हरदेव यादव, सकलदेव यादव, वीणा यादव, महिसरहो पंचायत के मुखिया दर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 05:44 PM (IST)
        

रेड लाइट एरिया में पुलिस ने की छापामारी

सहरसा। दरभंगा जिले के एक लड़की को रेड लाइट एरिया में बेचे जाने की सूचना मिलने के बाद पुलिस ने शुक्रवार की सुबह रेड लाइट एरिया में छापामारी की। हालांकि लड़की का कोई सुराग नहीं मिल सका। सदर थानाध्यक्ष संजय कुमार सिंह के नेतृत्व में सहरसा व दरभंगा पुलिस के अधिकारियों, महिला जवानों के साथ छापामारी की गयी। इस दौरान संदिग्ध घरों की जांच भी की गयी। थानाध्यक्ष ने बताया कि दरभंगा की एक लड़की को यहां बेचने की... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 05:43 PM (IST)
        

पुलिस ने चलाया 'ऑपरेशन मजनू' अभियान

सहरसा। सदर थाना पुलिस ने शहरी क्षेत्र के विभिन्न इलाकों में ऑपरेशन मजनू अभियान चलाया। इस दौरान कुछ संदिग्ध जोड़ों से भी पूछताछ की गयी। जानकारी के अनुसार मत्स्यगंधा के समीप स्थित कारू खिरहरि संग्रहालय के समीप शुक्रवार को लोगों से नजरें छुपाकर एक लड़का को एक लड़की गप्पें लड़ा रहे थे। इसकी सूचना किसी ने पुलिस को दे दी। सूचना मिलते ही सदर थाना पुलिस वहां पहुंची और पूछताछ की। इस दौरान लड़का व लड़की के रिश्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 05:40 PM (IST)
        

अपहृता बरामद

सहरसा। सदर थाना पुलिस ने थाना में दर्ज अपहरण के एक मामले में अपहृत नाबालिग लड़की को बरामद किया है। लड़की सहरसा में रहकर पढ़ाई करती थी। मामले में दो लोगों को नामजद किया गया था। थानाध्यक्ष ने बताया कि आरोपियों की गिरफ्तारी को लेकर छापामारी की जा रही है। लड़की का चिकित्सीय परीक्षण कराकर न्यायालय में प्रस्तुत किया जाएगा। और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 05:35 PM (IST)
        

बरियाही बाजार में फुटपाथ पर दुकानदारों का है कब्जा

सहरसा। मुख्य सड़क मार्ग रहने के बावजूद बरियाही बाजार में जाम लगना आम बात हो गयी है। फुटपाथ व सड़क पर दुकानदारों ने कब्जा जमा लिया है। टेम्पो चालकों, सब्जी व फल की दुकान लगाने वालों का अवैध कब्जा रहने के कारण सड़क सिकुड़ गयी है। जिस कारण प्रतिदिन जाम लगा रहता है। मालूम हो कि इस बाजार में कई गांव के लोग आते हैं और खरीदारी करते हैं। लेकिन सडक के फुटपाथ पर फल बिक्रेता व टेम्पो चालक द्वारा अतिक्रमण किये ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 07:36 PM (IST)
        

अंतर्राष्ट्रीय गणित सम्मेलन में भाग लेकर बढ़ाया मान

सहरसा। महिषी निवासी और डीएस कॉलेज कटिहार में गणित विषय के प्राध्यापक प्रो. डॉ. अश्वनी कुमार मिश्र ने ग्रीस की राजधानी एथेंस में आयोजित नौवीं वार्षिक इंटरनेशनल कांफ्रेंस ऑन मैथ एंड स्टेटिक्स की शिक्षा एप्लीकेशन समारोह में यूजीसी द्वारा देश के दो प्रतिनिधियों में शामिल होकर मंडन मिश्र की धरती का मान बढ़ाया है। इस संबंध में डॉ. मिश्र के पुत्र अमित ने बताया कि देश से इस सम्मेलन में यूजीसी द्वारा दो ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 07:10 PM (IST)
        

युवा जदयू ने चलाया हर घर दस्तक कार्यक्रम

सहरसा। गुरुवार को युवा जदयू कार्यकर्ताओं द्वारा हर घर दस्तक कार्यक्रम चलाया गया। इस मौके पर लोगों को राज्य सरकार द्वारा चलाये गये विकास कार्यो की लोगों को जानकारी दी गई। कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए युवाध्यक्ष सोहन झा ने कहा कि नीतीश कुमार के कार्यकाल में राज्य का जितना विकास हुआ, वह पूरे देश में एक मिसाल कायम कर चुकी है। आनेवाले दिनों में विकास की यह रफ्तार और बढ़ेगी। मौके पर जिला महासचिव म... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 07:04 PM (IST)
        

विधान परिषद के मतदान का होगा लाइव प्रसारण

सहरसा। आगामी 7 जुलाई को होने वाले विधान परिषद चुनाव को शांतिपूर्ण व निष्पक्ष तरीके से संपन्न कराने के लिए अनुमंडल प्रशासन द्वारा व्यापक तैयारी की गयी है। जिलाधिकारी द्वारा मतदान के दौरान लाइव प्रसारण का आदेश मिलने के बाद बीडीओ स्तर से कार्रवाई शुरू कर दी गयी है। डीएम ने जारी आदेश में कहा है कि चुनाव को लेकर मतदान के दिन लाईव प्रसारण किया जायेगा। इसके लिये सभी प्रखंड में आईटी सहायक प्रतिनियुक्त है... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 07:02 PM (IST)
        
(News from Saharsa, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें