Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 21,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सहरसा

मां की महिमा निराली, नहीं लौटता कोई खाली

पतरघट (सहरसा), संसू: विसनुपर पंचायत के नहर किनारे स्थित माता कंकाली के दरबार से कोई भी भक्त खाली हाथ नहीं लौटते हैं। सच्चे मन से पूजा-अर्चना करने वाले नि:संतान दंपत्ति को संतान की प्राप्ति होती है। दीपावली पर्व पर यहां लोगों की भीड़ लगी रहती है। मां काली की पूजा हेतु मंदिर को भव्य तरीके से सजाया जा रहा है। स्थानीय सत्यनारायण सिंह उर्फ बाबाजी बताते हैं लगभग 15 वर्ष पूर्व स्व. किशोरी सिंह द्वारा उक्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 05:34 PM (IST)
        

ग्रामीण ने डीएम आवास पर किया प्रदर्शन

सहरसा, संसू: जिले के महिषी प्रखंड अन्तर्गत भेलाही पंचायत के उर्दू कन्या प्राथमिक विद्यालय बूथ पर गड़बड़ी और धांधली का आरोप लगाते हुये ग्रामीणों ने रविवार को जिलाधिकारी के आवास पर प्रदर्शन किया। ग्रामीण उक्त बूथ का चुनाव रद करने की मांग कर रहे थे। प्रदर्शन की जानकारी मिलने पर अपर पुलिस अधीक्षक मृत्युंजय कुमार चौधरी, सदर थानाध्यक्ष सूर्यकांत चौबे पहुंचे और ग्रामीणों से बात की। परंतु ग्रामीण डीएम सा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 07:34 PM (IST)
        

मां के दरबार से खाली हाथ नहीं लौटते भक्त

पतरघट (सहरसा), संसू: विसनुपर पंचायत के नहर किनारे स्थित माता कंकाली के दरबार से कोई भी भक्त खाली हाथ नहीं लौटते हैं। सच्चे मन से पूजा-अर्चना करने वाले नि:संतान दंपत्ति को संतान की प्राप्ति होती है। दीपावली पर्व पर यहां लोगों की भीड़ लगी रहती है। मां काली की पूजा हेतु मंदिर को भव्य तरीके से सजाया जा रहा है। स्थानीय सत्यनारायण सिंह उर्फ बाबाजी बताते हैं लगभग 15 वर्ष पूर्व स्व. किशोरी सिंह द्वारा उक्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 07:13 PM (IST)
        

आयुक्त ने किया छठ घाटों का निरीक्षण

सहरसा, जासं: पटना गांधी मैदान में रामलीला के दौरान हुए हादसे के कारण सरकार के निर्देश पर रविवार को प्रमंडलीय आयुक्त रामरुप सिंह ने शहर के विभिन्न छठ घाटों का निरीक्षण किया। इस क्रम में उन्होंने जहां तालाबों के शेष बचे सफाई के कार्य को पूरा करने का निर्देश दिया। वहीं सुरक्षा व्यवस्था को लेकर भी हर मुमकिन उपाय करने की बात कही। मत्स्य विभाग, सुपर बाजार, गांधी पथ, मसोमात पोखर समेत अन्य तालाबों के न... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 06:30 PM (IST)
        

प्यार में पड़कर बर्बाद हो रही जिंदगी

सहरसा, जा.सं.: निशा (काल्पनिक नाम) ने अररिया जिला के एक युवक से प्यार किया। दोनों प्यार में जीने-मरने की कसमें खाकर घर से भाग गए। नौ सितंबर को सदर थाना में परिजनों ने लड़की के अपहरण की प्राथमिकी दर्ज कराई। एक सप्ताह बाद लड़की की बरामदगी हुई। न्यायालय में लड़की ने अपने बयान में अपहरण की पुष्टि कर दी। फिर क्या था युवक की गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने छापामारी शुरु कर दी। यही नहीं मामले में आरोपी उसके परिजन... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 10:01 PM (IST)
        

बीएड छात्राओं को दी गयी विदाई

सहरसा, जासं: शुक्रवार को रमेश झा महिला कालेज में बीएड सत्र 2014-15 की छात्राओं का विदाई समारोह आयोजित किया गया। मौके पर छात्राओं ने रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किया। सुर्पणा एवं रश्मि के मंच संचालन में पूनम कुमारी ने सभी प्रशिक्षकों को शिक्षण- प्रशिक्षण की विशेषता की जानकारी दी। कार्यक्रम में शिक्षा संकाय के समन्वयक डा. विनोद कुमार, विभागाध्यक्ष डा. बाल गोविन्द सिंह, संजीत कुमार सिंह, ब्रजेश कुम... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 09:59 PM (IST)
        

कन्या विवाह योजना का नहीं मिल रहा चेक

कहरा (सहरसा), संसू : कन्या विवाह योजना के तहत राशि रहने के बावजूद लाभार्थियों को चेक नहीं मिल रहा है। आलम यह है कि विवाह योजना की राशि प्राप्त करने के लिए प्रखंड क्षेत्र के र्दजनों लाभुक महीनों से प्रखंड कार्यालय का चक्कर लगा रहे हैं। लाभुकों ने बताया कि कन्या विवाह योजना का लाभ लेने हेतु एक वर्ष पूर्व प्रखंड कार्यालय में आवेदन दिये थे। लेकिन, योजना मद की राशि अब तक नहीं मिली। राशी लेने के लिए मही... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 09:59 PM (IST)
        

बंदी की हालत बिगड़ी, रेफर

सहरसा, संसू: मंडल कारा के बंदी प्रभू यादव उर्फ पप्पू की हालत शनिवार को अचानक बिगड़ गयी। आनन-फानन में जेल प्रशासन ने उसे सदर अस्पताल में भर्ती कराया। जहां डॉक्टरों ने उसकी नाजुक हालत को देखते हुए डीएमसीएच दरभंगा रेफर कर दिया। कर्तव्य पर मौजूद डॉक्टर ने बताया कि कैदी की हालत नाजुक है। इसे इंसफ्लाईटिस भी हो सकता है। मौके पर मौजूद जेल अधीक्षक अनिल कुमार पांडेय ने बताया कि कैदी कुछ दिनों से बीमार है इसे... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 09:59 PM (IST)
        

प्रदूषण मुक्त मनाएं दीपावली

सहरसा, जासं: दीपावली जगमग दीपों का त्योहार है। इसका उदेश्य है, लोगों के जीवन में खुशियां लाना। परंतु, किरासन और पटाखों के अत्यधिक प्रयोग के कारण जहां वातावरण प्रदूषित हो रहा है। वहीं कभी-कभी लोग दुर्घटना के शिकार हो जाते हैं, और उनकी खुशियां भी छीन जाती है। यह कहना है प्रसिद्ध अस्थि शल्य चिकित्सक सह रेड क्रास के मानद सचिव डा. अबुल कलाम का। उनका कहना है कि इस खुशी के त्योहार को हमसभी मिल-जुलकर मन... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 09:58 PM (IST)
        

हेमपुर में निकलेगी कलश यात्रा

नवहट्टा (सहरसा), संसू: कासीमपुर पंचायत अंतर्गत हेमपुर काली मंदिर परिसर में मां काली, महादेव, पार्वती, गणेश आदि देवी-देवताओं की ग्रेनाइट की प्रतिमा स्थापना के अवसर पर 22 अक्टूबर को कलश यात्रा निकलेगी। 23 से 27 एवं 25 अक्टूबर की रात्रि को नृत्य संगीत का कार्यक्रम होगा। जमींदार सिंह हीरा ने बताया कि हर वर्ष मां काली पूजा के अवसर पर यहां मेला लगता है। और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 09:57 PM (IST)
        

22 अक्टूबर तक होगा नामांकन

सहरसा, संसू: शहरी क्षेत्र जिला स्कूल परिसर में संचालित राजकीय शिक्षक प्रशिक्षण महाविद्यालय में सत्र 2014-15 में रिक्त रह गये छह सीटों पर नामांकन का प्रक्रिया आरंभ कर दी गयी है। नामांकन प्रक्रिया 22 अक्टूबर तक चलेगी। महाविद्यालय के प्राचार्य राणा जयराम सिंह ने बताया कि अगस्त में प्रारंभ हुयी नामांकन प्रक्रिया के समाप्ति के उपरांत भी कई सीटें रिक्त रह गयी थी। इन रिक्त सीटों पर सामान्य एवं बीसी कोटि ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 07:49 PM (IST)
        

हाईकोर्ट के आदेश पर मिली प्रोन्नति

सहरसा, जासं : उच्च न्यायालय पटना के आदेश पर जिला शिक्षा स्थापना समिति द्वारा अरुण कुमार सिंह, शिवशंकर प्रसाद व किरण प्रकाश चौधरी को वेतनमान प्रोन्नति नियमावली 1993 के अधीन प्रोन्नत वेतनमान का लाभ दिया गया। उच्च न्यायालय में दायर सीडब्लूजेसी में पारित आदेश में कहा गया है कि समान कोटि के विज्ञान शिक्षक को दी गयी प्रोन्नति के अनुरुप स्नातक विज्ञान प्रशिक्षित वेतनमान का लाभ ससमय न देकर उक्त तीनों को... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 07:47 PM (IST)
        

11 केन्द्रों पर सिपाही भर्ती परीक्षा आज

सहरसा, संसू: शहरी क्षेत्र के 11 केन्द्रों पर रविवार को सिपाही भर्ती परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है। परीक्षा में शहरी क्षेत्र के कुल 11 केन्द्रों पर दोनों पाली में कुल 11 हजार 11 परीक्षार्थी शामिल होंगे। शहर के एमएलटी सहरसा महाविद्यालय में दोनों पालियों को मिलाकर सर्वाधिक 1600 छात्र परीक्षा देंगे। जबकि जेल कॉलोनी, राजकीय कन्या उच्च विद्यालय, रमेश झा महिला महाविद्यालय एवं सर्वनारायण सिंह रामकुमार ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 07:17 PM (IST)
        

नाबालिग छात्रा को ले भागा शिक्षक

नवहट्टा (सहरसा), संसू: कासीमपुर पंचायत के धर्मपुर गांव से एक नाबालिग छात्रा को ट्यूशन पढ़ाने वाला शिक्षक ले भागा। इसको लेकर नवहट्टा थाना में प्राथमिकी दर्ज की गयी है। छात्रा के नाना ने आरोप लगाया है कि उसके घर पर ब्रह्मापुर निवासी धर्मदेव कुंवर का पुत्र पारितोष कुमार लगभग दो साल से उसके नतिनी को पढ़ाता था। मैट्रिक परीक्षा की तैयारी कर रही बच्ची को शिक्षक ने 16 अक्टूबर को सहरसा उसके बहनोई के डेरा प... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 07:15 PM (IST)
        

15 दिन में ही निकल गयी स्वच्छता अभियान की हवा

सहरसा, जासं: देश भर गांधी जयंती के के मौके पर स्वच्छता अभियान की शुरुआत हुई, परंतु भारत सरकार का महत्वपूर्ण अंग माना जानेवाला रेलवे में स्वच्छता अभियान की हवा निकल रही है। रेल प्रशासन ने बड़े तामझाम से स्वच्छ भारत- स्वस्थ भारत अभियान प्रारंभ किया गया। लेकिन बाद में साफ-सफाई के नाम पर सिर्फ खानापूरी की जाने लगी। रेलवे जंक्शन पर यत्र-तत्र गंदगी व कूड़े का ढ़ेर जमा रहता है। कचहरी हाल्ट परिसर में दुका... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 07:13 PM (IST)
        

दियारा के बूथों पर रहेगी प्रशासन की पैनी नजर

सहरसा, जेएनएन : जिले के छह प्रखंडों में रविवार को होने वाले पैक्स चुनाव के मतदान को लेकर प्रशासन पूरी तरह सजग है। दियारा के बूथों पर पैनी नजर रखी जाएगी। सिमरीबख्तियारपुर : अनुमंडल के तीनों प्रखंड में पैक्स चुनाव की तैयारी लगभग पूरी हो चुकी है। 95 मतदान केन्द्रों पर मतदानकर्मी को रवाना कर दिया गया है। अनुमंडल पदाधिकारी सुमन प्रसाद साह ने बताया कि मतदान सिमरी बख्तियारपुर के 19, सलखुआ के 10 एवं बनमा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 07:11 PM (IST)
        

बस ऑनर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष का निधन, शोक

सत्तर कटैया (सहरसा), संसू: मैक्सी ऑनर संघ के प्रमंडलीय अध्यक्ष आदित्य प्रसाद सिंह उर्फ लड्डूबाबू के आकस्मिक निधन पर संघ ने शनिवार को शोक सभा कर श्रद्धांजलि दिया। पटोरी बाजार स्थित जीवछ फ्यूल परिसर में आयोजित शोक सभा में सहरसा, सुपौल, मधेपुरा, जिले के दर्जनों बस-मैक्सी एवं टेम्पो ऑनर ने उनकी तस्वीर पर पुष्प अर्पित कर दो मिनट की मौन धारण कर मृत आत्मा की शांति हेतु ईश्वर से प्रार्थना किया। संघ के प्र... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 07:11 PM (IST)
        

अल्पसंख्यकों की अनदेखी कर रही राज्य सरकार

सहरसा, जासं: शनिवार को बिहार बचाओ- बिहार बनाओ अभियान के तहत मछली बाजार में भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के सदस्यों की बैठक हुई। बैठक में मोर्चा के राष्ट्रीय महामंत्री अब्दुर रहमान एवं प्रदेश अध्यक्ष मो. खालिद कमाल मौजूद रहे। मोर्चा के प्रदेश प्रवक्ता रफत परवेज की अध्यक्षता में बैठक को संबोधित करते हुए राष्ट्रीय मंत्री अब्दुर रहमान ने कहा कि बिहार में भाजपा से अलग होने के बाद राज्य सरकार ने अल्पसंख्य... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 07:09 PM (IST)
        

यहां मुर्दे पर भी दर्ज होती है प्राथमिकी

संवाद सूत्र, सहरसा : सुनकर भले ही आश्चर्य हो। परंतु, सहरसा में मुर्दे पर भी प्राथमिकी दर्ज होती है। इसका खुलासा पुलिस के अनुसंधान में हुआ है। --- कब हुई थी प्राथमिकी --- विद्युत विभाग के कनीय अभियंता सतपाल सिंह ने 19 दिसंबर 2013 को सदर थाना में प्राथमिकी दर्ज करायी थी। जिसमें कहा गया था कि शहर के संतनगर वार्ड नंबर 35 स्थित गजाधर मिश्र का पांच कमरे का लॉज है। जो भाड़े पर लगा हुआ है। गजाधर मिश्र ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 06:59 PM (IST)
        

मतदानकर्मी को पड़ा दौरा, रेफर

सिमरीबख्तियारपुर, (सहरसा), संसू: चुनाव कराने सिमरी बख्तियारपुर आये एक मतदानकर्मी को दिन के 10 बजे बीपी का दौरा पड़ गया। बेहोशी की हालत में उक्त मतदानकर्मी को पीएचसी सिमरी बख्तियारपुर में भर्ती कराया गया। जहा प्राथमिक इलाज के बाद उसे होश तो आया लेकिन उनके शरीर के आधे भाग में हरकत नहीं हो रही थी। पीड़ित मतदान कर्मी उपेन्द्र पासवान जहानाबाद का रहने वाला था। वर्तमान में वे महिषी प्रखंड के मध्य विद्यालय ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 06:56 PM (IST)
        
(News from Saharsa, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें