Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 28,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सहरसा

पंसस की बैठक में उठा अधिक पैसा लेने का मामला

सोनवर्षा (सहरसा), संसू: प्रखंड कार्यालय परिसर स्थित सभा भवन में पंचायत समिति की बैठक प्रखंड प्रमुख रंधीर कुमार राकेश की अध्यक्षता में हुई। बैठक में कृषि, शिक्षा, बाल विकास, जनवितरण जैसे विभिन्न मदों के विकास योजनाओं की समस्याओं पर विस्तृत चर्चा की गई। बैठक में अनुपस्थित पदाधिकारियों के विरूद्ध निन्दनीय प्रस्ताव पारित करते हुए जिलाधिकारी को इसकी सूचना भेजने का निर्णय लिया गया। बैठक में मोकमा पंचा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 08:05 PM (IST)
        

एक सामान शिक्षा का बनें कानून : सांसद

सहरसा, जासं : बिहार में शिक्षा की स्थिति पर लोकसभा में मामला उठाते हुए सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव ने सभी के लिए सामान शिक्षा का कानून बनाने की वकालत की। उन्होंने कहा कि बेटी की चिंता सभी सरकार करती है। परंतु गरीब, मध्यवर्गीय, दलित, अल्पसंख्यक, कमजोर वर्ग की बेटियों के लिए आईआईटी जैसे संस्थान में सरकार शिक्षा दिलाने का प्रावधान क्यों नहीं करती है। सांसद ने बिहार की उच्च शिक्षा व्यवस्था को क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 07:42 PM (IST)
        

भिक्षुकों ने किया समाहरणालय पर किया प्रदर्शन

सहरसा, जासं: आवास समेत अन्य सरकारी योजनाओं के लाभ देने की मांग को लेकर पटुआहा नया नगर वार्ड नंबर 36 के भिक्षुकों ने समाहरणालय पर प्रदर्शन किया। तथा जिलाधिकारी को मांगों से संबंधित ज्ञापन समर्पित किया। वहीं मुख्य द्वार पर भिक्षुक घंटों बैठे रहे जिस कारण अधिकारियों को समाहरणालय आने-जाने में काफी कठिनाईयों का सामना करना पड़ा। मौके पर संबोधित करते हुए भिक्षुकों ने कहा कि वर्ष 1992 में तत्कालीन जिलाधि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 07:15 PM (IST)
        

डीएम ने की बाल संरक्षण कमेटी के कार्यों की समीक्षा

सहरसा, जासं: गुरुवार को जिलाधिकारी शशिभूषण कुमार की अध्यक्षता में जिला बाल संरक्षण कमेटी की बैठक हुई। बैठक में बाल संरक्षण द्वारा चलाई जा रही परवरिश योजना, विशिष्ट, दत्तक ग्रहण संस्थान, बालक-बालिका बाल गृह आदि के क्रियाकलापों की गहन समीक्षा की गई। बैठक में डीएसपी मुख्यालय अरविन्द कुमार द्वारा जिले के चार बच्चों के गुम होने की सूचना दिये जाने पर जिलाधिकारी ने कहा कि वैसे बच्चों के अभिभावकों से मि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 07:12 PM (IST)
        

अविश्वास प्रस्ताव पर बैठक आठ को

सहरसा, जासं: जिला परिषद अध्यक्ष सुरेन्द्र कुमार यादव के विरुद्ध 13 सदस्यों द्वारा लगाये गये अविश्वास प्रस्ताव को ले आठ दिसम्बर को समाहरणालय सभाकक्ष में बैठक बुलाई गई है। यह जानकारी उप विकास आयुक्त सह जिला परिषद के मुख्य कार्यपालक पदाधिकारी हरेन्द्र नाथ दूबे ने दी। वहीं बैठक की सूचना मिलते ही राजनीति गरमा गयी है। उल्लेखनीय है कि एक सप्ताह पूर्व जिप उपाध्यक्ष रितेश रंजन की अगुवाई में जिले के कुल 2... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 07:02 PM (IST)
        

यौन उत्पीड़न के आरोपी को तीन वर्ष की सजा

सहरसा, जासं: 12 वर्षीय एक नाबालिग लड़की के साथ यौन अपराध करने के एक मामले में गुरूवार को प्रथम अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश सह विशेष न्यायाधीश अरूण कुमार झा ने एक आरोपी को पॉक्सो अधिनियम के तहत तीन वर्ष सश्रम कारावास की सजा सुनायी। न्यायाधीश ने बख्तियारपुर थाना क्षेत्र के मोरकाही निवासी आरोपी राजो सादा को उपरोक्त सजा के अलावा पांच हजार रूपया जुर्माना अदा करने और नहीं देने पर एक माह अतिरिक्त कारावास ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 06:57 PM (IST)
        

लोक अदालत की सफलता को ले हुई बैठक

सहरसा, जासं: आगामी छह दिसम्बर को आयोजित होने वाली राष्ट्रीय लोक अदालत में बड़े पैमाने पर मामलों के निष्पादन के लिए गुरूवार को जिला एवं सत्र न्यायाधीश डा. कुमार देवदत्त की अध्यक्षता में न्यायालय सभागार में न्यायिक, प्रशासनिक एवं विभागीय पदाधिकारी की समीक्षा बैठक आयोजित की गई। जिला जज ने विभागीय पदाधिकारियों के साथ अलग-अलग वार्ता कर उनके अधीन लंबित मामलों को राष्ट्रीय लोक अदालत में निबटाने का निर्देश... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 06:53 PM (IST)
        

लालच में फंसकर गंवा दिया 60 हजार

सौरबाजार (सहरसा), संवाद सुत्र : प्रखंड के सौरबाजार निवासी कंचन शर्मा की पत्‍‌नी जीविका कार्यकर्ता विनीता देवी लालच में फंसकर बर्बाद हो गयी। लॉटरी फंसने का झांसा देकर ठगों ने साठ हजार रुपया ऐंठ लिया। ठगी की शिकार विनिता देवी ने बतायी कि 19 नवंबर की रात मोबाइल नंबर 09006807813 से फोन आया। फोन करने वाले ने बताया कि आपका नंबर लक्की ड्रा में चयनित हो गया है और आपको दो लाख का इनाम मिला है। इनाम पाने के... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 06:53 PM (IST)
        

भाई ने भाई पर चलायी गोली

महिषी (सहरसा), संसू : थाना क्षेत्र के सिरवार गांव में आपसी विवाद में मंगलवार को को भाई-भाई दुश्मन बन गये और एक दूसरे पर गोली चला दी। हालांकि कोई जख्मी नहीं हुआ। मामले को लेकर सिरवार निवासी विजेन्द्र यादव द्वारा अपने ही भाई गजेन्द्र यादव उर्फ गज्जा यादव व गोपाल सिंह सहित पाच अज्ञात लोगों के खिलाफ प्राथिमिकी दर्ज करायी है। पीड़ित सिरवार निवासी विजेन्द्र यादव ने बताया कि मंगलवार को वो सिरवार हज्जर बि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 06:51 PM (IST)
        

दूसरे को देखकर हम भी लिखने लगे डॉक्टर

सहरसा, जागरण संवाददाता : एक ओर फर्जी डॉक्टरों के खिलाफ अभियान चल रहा है। वहीं दूसरी और फर्जी तरीके से बोर्ड पर डॉक्टर लिखने से लोग बाज नहीं आ रहे हैं। बुधवार की शाम ऐसे ही एक मामले का खुलासा हुआ। जब क्लीनिक चलाने वाले डा. पी सिंह से पूछा गया तो उनका कहना था कि दूसरे को देखकर हम भी डॉक्टर लिखने लगे हैं। --- मरीज की मौत पर हुआ खुलासा --- रहमान चौक स्थित डा. पी सिंह के क्लीनिक में बेंगहा निवासी भ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 06:51 PM (IST)
        

खर्च डेढ़ सौ करोड़, आवास बने महज 19 हजार

कुंदन कुमार, सहरसा: कुसहा त्रासदी को छह वर्ष से अधिक समय बीत गये। परंतु अधिकारियों की काहिली व कोसी पुनर्वास योजना में बिचौलियागिरी के कारण आवास योजना की गति काफी धीमी है। बड़ी संख्या में पुनर्वास का लाभ नहीं ले सके बाढ़ पीड़ितों के हित में विश्व बैंक व सरकार ने योजना अवधि को दो वर्ष के लिए बढ़ा दिया। परंतु सूची में हो रहे उलटफेर और भुगतान में पारदर्शिता नहीं रह पाने के कारण प्रक्रिया के कारण 30 प्र... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 06:50 PM (IST)
        

जलकर विवाद में मारपीट, एक की मौत

सत्तर कटैया (सहरसा), संसू: बिहरा थाना क्षेत्र के बरहशेर गांव में गुरूवार को जलकर विवाद को लेकर हुई मारपीट में एक ही परिवार के पांच लोग जख्मी हो गये। जख्मी में से एक की मौत इलाज के दौरान हो गयी। मृतक के परिजनों ने रंगदारी नहीं देने पर मारपीट करने का आरोप लगाया है। जानकारी के अनुसार मध्य विद्यालय बरहशेर के समीप एक तालाब में जलकर को ले ग्रामीण प्रदीप ठाकुर उर्फ लल्लू ठाकुर एवं अजय ठाकुर से जयकृष्ण ठ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 06:50 PM (IST)
        

दस सूत्री मांगों को ले आमरण अनशन शुरू

सत्तर कटैया (सहरसा), संसू: प्रखंड कार्यालय स्थित मां काली मैदान में गुरूवार से दस सूत्री मांगों को ले सत्तर कटैया संघर्ष समिति के बैनर तले आमरण अनशन शुरू हुआ। पहले दिन समिति के अध्यक्ष संजीव कुमार राय ने अनशन किया जबकि उनके समर्थन में दर्जनों लोग शामिल हुए। अनशनकारियों ने प्रखंड क्षेत्र के हाईमास्ट लाइट चालू करने, पीएचसी एवं पशुपालन केन्द्र में सुधार लाने, भूमिहीन बेरोजगार को बीपीएल में शामिल कर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 06:50 PM (IST)
        

जलकर विवाद में मारपीट, एक की मौत

सत्तर कटैया (सहरसा), संसू: बिहरा थाना क्षेत्र के बरहशेर गांव में गुरूवार को जलकर विवाद को लेकर हुई मारपीट में एक ही परिवार के पांच लोग जख्मी हो गये। जख्मी में से एक की मौत इलाज के दौरान हो गयी। मृतक के परिजनों ने रंगदारी नहीं देने पर मारपीट करने का आरोप लगाया है। जानकारी के अनुसार मध्य विद्यालय बरहशेर के समीप एक तालाब में जलकर को ले ग्रामीण प्रदीप ठाकुर उर्फ लल्लू ठाकुर एवं अजय ठाकुर से जयकृष्ण ठ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 06:02 PM (IST)
        

वेतन बढ़ोत्तरी को ले बीएसएनएल कर्मियों ने किया हड़ताल

सहरसा, जासं: अल्पवेतन भोगी कर्मियों को सालाना बढ़ोतरी का लाभ देने, एक जुलाई 2007 से पहले और उसके बाद नियुक्त कर्मियों की वेतन असामनता को दूर करने समेत अन्य मांगों के समर्थन में ज्वाइंट एक्शन कमेटी यूनियन एसोसिएशन के बैनर तले नान एक्जीक्यूटिव बीएसएनएल कर्मी एक दिवसीय हड़ताल पर रहे। हड़ताली कर्मियों ने टीडीएम कार्यालय के समक्ष अपनी मांगों के समर्थन में धरना दिया। मौके पर ज्वाइंट एक्शन कमेटी के नेता र... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 06:01 PM (IST)
        

पुलिस को है एफएसएल जांच का इंतजार

सहरसा, जागरण संवाददाता : शहर के कायस्थ टोला निवासी पल्लव झा हत्याकांड के दो माह बीतने के बाद भी पुलिस की कार्रवाई काफी सुस्त है। परिजनों द्वारा दर्ज प्राथमिकी के एक भी नामजद आरोपियों को अबतक पुलिस गिरफ्तार नहीं कर पायी है और न ही अबतक मामले में वरीय पुलिस अधिकारियों का पर्यवेक्षण टिप्पणी ही निर्गत हुआ है। वैसे, पुलिस के आला अधिकारी एफएसएल जांच आने के बाद कार्रवाई की बात कहते हैं। केबुल संचालक पल्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 05:58 PM (IST)
        

मौत के बाद बिकने लगी साहनी की संपत्ति

सहरसा, जागरण संवाददाता : सिख महिला साहनी देवी की हत्या के बाद उसकी संपत्ति धीरे-धीरे बिकने लगी है। अधिकांश संपत्ति खरीदने के बाद खरीदार कब्जा भी जमा चुके हैं। यही नहीं साहनी जिस घर में रहती है वह भी बिक चुका है। करोड़पति सिख महिला साहनी देवी की हत्या मामले में भले ही पुलिस किसी नतीजे पर नहीं पहुंची है। लेकिन उसकी संपत्ति भी अब सुरक्षित नहीं है। सूत्रों की मानें तो बाजार भाव से भी कम मूल्य में उनक... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 05:56 PM (IST)
        

झूलती विद्युत तार बन चुकी है जानलेवा, ग्रामीणों में आक्रोश

बायसी (पूर्णिया), संस: बिजली विभाग की मनमानी से लोगों में आक्रोश व्याप्त है। ग्यारह हजार वाट का तार कटकर जमीन पर गिर जाने के कारण गत 15 दिनों से बिजली बाधित है। आक्रोशित लोगों ने दालकोला स्थित बिहार पावर सबस्टेशन पहुंच कर आक्रोश का प्रदर्शन किया। आक्रोशित लोगों ने सबस्टेशन पर कार्यरत कर्मी को एक आवेदन देकर जल्द बिजली चालू करने को कहा। बताते चलें कि थाना क्षेत्र के श्रीपुर मल्लाह टोली पंचायत के चोच... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 08:44 PM (IST)
        

स्काउट शिविर का हुआ समापन

नवहट्टा (सहरसा), संसू: आदर्श मध्य विद्यालय नवहट्टा में स्काउट गाइड शिविर का बुधवार को समापन हुआ। जिला पार्षद अशोक पासवान, प्रधानाध्यापक सह डीडी अरूण कुमार झा ने समापन पर बच्चों से राष्ट्र के प्रति समर्पित रहने का आग्रह किया। इस अवसर पर नशा मुक्ति, देश भक्ति, भ्रुण हत्या अपराध, बाल विवाह पर रोक, शिक्षा का प्रचार प्रसार आदि पर आधारित नृत्य संगीत कार्यक्रम भी बच्चों ने प्रस्तुत किया। पूजा नेहा, प्रिय... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 07:27 PM (IST)
        

12वां जिला सम्मेलन संपन्न

सौर बाजार (सहरसा), संसू: प्रखंड के उच्च विद्यालय सौर बाजार परिसर में मंगलवार को अखिल भारतीय नौजवान संघ का 12वां जिला सम्मेलन संपन्न हुआ। अधिवेशन को संबोधित करते हुए वक्ताओं ने कहा कि आज नौजवानों को रोजगार नहीं मिल रहा है। आजादी के इतने साल बीत गये लेकिन बेरोजगारी कम नहीं हुए है। वक्ताओं ने कहा कि बेरोजगारों को रोजगार की गारंटी दी जाए। सहरसा में मेडिकल कॉलेज एवं इंजीनियरिंग कॉलेज की स्थापना हो। अधि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 07:27 PM (IST)
        
(News from Saharsa, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें