Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
July 23,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सहरसा

डीआइजी ने डेल कम्प्यूटर शो रुम का उद्घाटन

सहरसा, जासं : रविवार को डेल कम्प्यूटर के पांचवें शो रुम का सहरसा में पुलिस उप महानिरीक्षक अजिताभ कुमार ने फीता काटकर उद्घाटन किया। डीआइजी श्री कुमार ने कहा कि सहरसा जैसे छोटे शहर में कम्प्यूटर शो रुम का खुलना अच्छी बात है। उन्होंने कहा कि वर्तमान समय में कम्प्यूटर कार्यप्रणाली का अभिनव अंग बन चुका है। स्थानीय लोगों को कम्प्यूटर के लिए अब बाहर भागदौड़ नहीं करना पड़ेगा। इस अवसर पर कंपनी के प्रतिनिध... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Jul 2014 07:16 PM (IST)
        

मोटर-साईकिल दुर्घटना में तीन घायल

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा), संसह : नेशनल हाइवे 107 के सिमरी बख्तियारपुर-सोनवर्षा राज मार्ग पर हमीदपुर के समीप मोटरसाइकिल एवं साइकिल के बीच हुई टक्कर में तीन लोग जख्मी हो गए। इसमें से एक की हालत गंभीर है। घायलों का सिमरी बख्तियारपुर प्राथमिक स्वास्थ केंद्र में इलाज चल रहा है। स्थानीय लोगों ने बताया कि मोटरसाइकिल से सलखुआ प्रखंड के कोपरिया निवासी दिलीप कुमार एवं रणवीर कुमार सोनबर्षा की ओर सेबख्तियारप... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Jul 2014 06:46 PM (IST)
        

गंगा जल भरने मुंगेर गए डाक कावंरियां

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा), संसह : सावन की दूसरी सोमवारी पर मटेश्वर महादेव का गंगाजल से अभिषेक करने के लिए गंगा जल भरने के लिए रविवार को सैंकड़ों कांवरियों का जत्था मुंगेर के लिए रवाना हुआ। रविवार को सिमरी बख्तियारपुर रेलवे स्टेशन पर डाक कांवरियों की भारी भीड़ उमड़ी हुई थी। कांवरियो बोल बम एवं हर हर महादेव महादेव का जयकारा लगा रहे थे। कांवरियों ने बताया कि मुंगेर के छर्रापट्टी से गंगाजल बोझकर मटेश्व... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Jul 2014 06:30 PM (IST)
        

पांच घर कोसी में समाए

महिषी (सहरसा), संसू : प्रखंड के बधवा गांव में कोसी का कटाव जोर पकड़ चुका है। पांच परिवारों का घर कोसी की गर्भ में समा चुका है। जबकि दर्जनों लोगों के घर कटाव के मुहाने पर है। कटाव में देवनारायण यादव, गंगा यादव, रामविलास यादव, रमेश यादव एवं बेकल यादव का घर तबाह हो चुका है। कटाव की यह रफ्तार रही तो पूरा गांव कट सकता है। दूसरी ओर वीरगांव पंचायत के नया टोला एवं भेलाही पंचायत के साव टोला में कटाव जारी ह... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Jul 2014 06:14 PM (IST)
        

'दुख में त्याग और सुख में जरुरी है सेवा'

सहरसा, जासं : रविवार को गायत्री शक्तिपीठ में साप्ताहिक युवा गोष्ठी का आयोजन किया गया। गोष्ठी को संबोधित करते हुए ट्रस्टी डा. अरुण कुमार जयसवाल ने कहा कि श्रावण, श्रवण माह है। इस माह में सुनने का महिमा है। दरअसल न मन सुनता है, और न कान, बल्कि श्रवण तो हृदय करता है। उन्होंने कहा कि देवशयन एकादशी से देवोत्थान एकादशी तक चार महीना अन्तमुर्खी साधना का मास है। पुण्य अगर क्षय हो रहा है, तो कभी न कभी दुख... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Jul 2014 06:08 PM (IST)
        

आम आदमी का सम्मान है जीवन का लक्ष्य : पप्पू

सहरसा, जासं : सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव ने कहा कि लोकतंत्र में जनता को मालिक की संज्ञा दी गयी है। किंतु, जनप्रतिनिधि व प्रशासनिक पदाधिकारी आम आदमी को नौकर समझने लगे हैं। आम आदमी को सम्मान दिलाना और उन्हें असली मालिक के रूप में स्थापित करना उनका लक्ष्य है। सांसद रविवार को परिसदन में संवाददाताओं से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी से मुलाकात कर कोसी के विकास, भ्र... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Jul 2014 06:07 PM (IST)
        

कमजोर मानसून से बन रहे सूखे के आसार

सहरसा, जासं : अपनी पुरानी आदत के मुताबिक इस बार भी मानसून अपने वादों और हमारी उम्मीदों को धोखा देता नजर आ रहा है। पिछले एक पखवारे से बारिश नहीं हुई है। मानसून के कमजोर पड़ने से सूखे के आसार बन रहे हैं। दूसरी ओर नेपाल में हो रही बारिश से कोसी का जलस्तर बढ़ रहा है। कोसी तटबंध के अंदर का इलाका बाढ़ की चपेट में है। कोसी के घटते-बढ़ते जलस्तर को लेकर कटाव तेज हैं। जिले में तीन सौ से अधिक परिवारों के घर... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Jul 2014 06:05 PM (IST)
        

टेम्पो पलटने से एक की मौत

सौर बाजार (सहरसा), संसू : सौरबाजार थाना अंतर्गत चकला गांव के समीप शनिवार की रात बैजनाथपुर-सोनवर्षा मुख्य मार्ग पर टेम्पो पलटने से एक व्यक्ति की मौत हो गई। मृतक बनगांव थाना क्षेत्र के रहुआमणि गांव निवासी मो. तस्लीम (35) है। टेम्पो सहरसा से यात्रियों को लेकर भवटिया आ रही थी। चकला गांव के पुल के समीप टेम्पो पलट गयी। इस हादसे में कई अन्य यात्रियों को भी चोटें आयी है। चालक भागने में कामायाब रहा। थानाध... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Jul 2014 06:03 PM (IST)
        

दावत-ए-इफ्तार में दिखा सर्वधर्म सद्भाव

सहरसा, जासं : सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव ने शनिवार की शाम शहर के डीबी रोड स्थित कृषि भवन परिसर में इफ्तार पार्टी दी। इसमें सर्वधर्म सद्भाव देखने को मिला। इफ्तार में शामिल हुए सभी धर्म के लोगों ने कौमी एकता का पैगाम दिया। सांसद ने कहा कि रमजान का पाक महीनों लोगों को करीब लाता है। माहे रमजान में रोजेदारों के लिए इफ्तार का विशिष्ट महत्व है। इफ्तार पार्टी में महिषी के विधायक डा. अब्दुल गफूर, जि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Jul 2014 05:57 PM (IST)
        

स्टिंग ऑपरेशन में अतिरिक्त राशि लेते धराया कॉलेजकर्मी

सहरसा, जासं : मनोहर लाल टेकरीवाल कॉलेज में बीए पार्ट वन के निबंधन के नाम पर अतिरिक्त राशि की वसूली का स्टिंग ऑपरेशन वीडियो रविवार को सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव ने परिसदन में सार्वजनिक किया। इस वीडियो में एमएलटी कालेज के कर्मी मो. इरशाद निबंधन के नाम पर पांच से दस रुपये अतिरिक्त ले रहे थे। सांसद ने बताया कि इस वीडियो को सोमेश्वर आनंद व विशाल केशरी ने तैयार किया है। सांसद ने कहा कि पदाधिकारी व... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Jul 2014 05:52 PM (IST)
        

वृक्षारोपण कर लिया धरा को हरा भरा रखने का संकल्प

सहरसा, जासं : यूथ डेवलपमेंट एंड रिसर्च फाउंडेशन की ओर से सौरबाजार प्रख्ाड अंतर्गत बैजनाथपुर चौक पर एक हजार पौधे लगाए गए। इस मौके पर फाउंडेशन के अध्यक्ष राजेश कुमार व सचिव शंकर शंभु ने सदस्यों एवं आमलोगों को धरती को हरा-भरा रखने का संकल्प दिलाया। अध्यक्ष राजेश कुमार ने कहा कि बढ़ते प्रदूषण से ग्लोबल वार्मिग का खतरा निरंतर बढ़ रहा है। समय रहते नहीं चेते तो इसके गंभीर परिणाम भुगतने होंगे। इस मौके प... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Jul 2014 05:46 PM (IST)
        

करंट प्रवाहित तार टूटकर गिरा

सत्तरकटैया (सहरसा), संसू : बरहशेर गांव में शनिवार की देर शाम विद्युत प्रवाहित तार के अचानक टूटकर गिरने से भगदड़ मच गया। हालांकि इस घटना में जानमाल का नुकसान नहीं हुआ है। मुखिया मनोरंजन पांडे ने कहा कि जर्जर बिजली तार बदलने का आग्रह कई बार विभाग से किया गया। किंतु, अबतक तार नहीं बदला गया है। कभी भी हादसा हो सकता है। और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Jul 2014 05:38 PM (IST)
        

समान वेतन की मांग को ले पंचायत शिक्षकों ने दिया धरना

सहरसा, जासं : समान कार्य का समान वेतन, ऐच्छिक स्थानांतरण, स्नातक ग्रेड में उत्तीर्ण शिक्षकों को समायोजित करने, लंबित वेतन का शीघ्र भुगतान करने समेत अन्य मांगों के समर्थन में बिहार पंचायत- नगर शिक्षक संघ ने शनिवार को स्टेडियम के समक्ष धरना देकर जिलाधिकारी को मुख्यमंत्री के नाम संबोधित ज्ञापन सौंपा। शिक्षक नेताओं ने कहा कि सरकार एक ही छत के नीचे काम करनेवाले शिक्षकों को दो तरह का वेतन दे रही है। व... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Jul 2014 07:02 PM (IST)
        

सांख्यिकी पदाधिकारियों को दी गई कार्यों की जानकारी

सहरसा, जासं : योजना विकास विभाग के प्रधान सचिव पंकज कुमार के निर्देश के आलोक में शनिवार को प्रमंडलीय सभागार में प्रमंडल के तीनों जिले के सांख्यिकी पदाधिकारी व कार्यालयकर्मियों का दो दिवसीय प्रशिक्षण शुरू हुआ। शिविर में स्थापना से जुड़े कार्य, मुफस्सिल, बोर्ड प्रकीर्ण नियमावली के निर्देशों के तहत आगत- निर्गत पंजी संधारण आदि की जानकारी प्रशिक्षक विमल कुमार सिंह, हरिनंदन यादव व सीताराम पासवान के द्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Jul 2014 06:42 PM (IST)
        

मुख्यमंत्री ने की बाढ़-सुखाड़ से निपटने की तैयारियों की समीक्षा

सहरसा, जासं : सूबे के मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी एवं मुख्य सचिव ने शनिवार को प्रमंडलीय आयुक्त व जिले के अधिकारियों के साथ बाढ़ व सुखाड़ की समस्या से निपटने की पूर्व तैयारियों की समीक्षा की। बाढ़ व सुखाड़ को देखते हुए आवश्यक तैयारी का निर्देश देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि भूख से किसी की मौत नहीं हो, अधिकारी यह सुनिश्चित करें। आपदा प्रबंधन विभाग के प्रधान सचिव ने आयुक्त रामरुप सिंह व डीएम शशिभूषण स... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Jul 2014 06:30 PM (IST)
        

चापाकल में डाला जहर, बड़ा हादसा टला

कहरा (सहरसा), संसू : सदर थाना क्षेत्र के नरियार गांव के लतहा पूर्वी टोला तिरहुत चौक स्थित सरकारी चापाकल में गुरुवार की देर रात असमाजिक तत्वों के द्वारा डाले गए जहर से बड़ा हादसा होते होते टल गया। दरअसल सुबह चापाकल का पानी पीने से तीन लोगों को जब उल्टी होने लगी तो जहर डालने का पता चल गया। अन्यथा चापाकल का जहर मिश्रित पानी पीने से नवसृजित प्राथमिक विद्यालय के सैंकड़ों बच्चे बीमार पड़ सकते थे। स्थानीय... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Jul 2014 07:32 PM (IST)
        

सर, स्वीकृति के बावजूद बैंक नही दे रहा ऋण

सहरसा, जासं: शुक्रवार को प्रमंडलीय आयुक्त के जनता दरबार में विभिन्न समस्याओं से संबंधित 30 आवेदन प्रतिवेदित हुए। आयुक्त ने कार्रवाई के निर्देश के साथ संबंधित विभागों को आवेदन भेज दिया। आयुक्त ने लोगों से कहा कि जिन समस्याओं का समाधान प्रखंड, अंचल व अनुमंडल स्तर पर हो सकता है। उसके लिए नहीं आयें, परंतु अगर उनकी समस्या का समाधान नहीं होता है, तो उनके जनता दरबार में जरुर आयें। जनता दरबार में रंजन... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Jul 2014 07:13 PM (IST)
        

सहरसा:डीएसपी व थानाध्यक्ष पर अविलंब दर्ज हो मुकदमा

सहरसा, जागरण संवाददाता : पुलिसिया जुर्म की शिकार हुई बबीता को न्याय दिलाने के लिए कई हाथ उठने लगे हैं। इसको लेकर शुक्रवार को जिला परिषद परिसर में राजनीतिक व सामाजिक कार्यकर्ताओं की बैठक हुई। बैठक में कहा गया कि बगैर किसी जुर्म के डीएसपी एवं थानाध्यक्ष के द्वारा बर्बरतापूर्ण पिटाई मानवाधिकार का उल्लंघन और नारी अस्मिता के साथ खिलवाड़ है। बैठक में निर्णय लिया गया कि अगर दोषी पुलिस पदाधिकारियों पर मुकद... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Jul 2014 07:05 PM (IST)
        

सहरसा में नामांकन को लेकर छात्राओं ने किया सड़क जाम

सहरसा, जागरण संवाददाता : महिला महाविद्यालय में इंटरमीडिएट में नामांकन लेने की मांग को लेकर शुक्रवार को आल इंडिया स्टुडेण्ट्स फेडरेशन के बैनर तले छात्राओं ने रमेश झा महिला महाविद्यालय में तालाबंदी कर सड़क जाम कर दिया। बाद में एक शिष्टमंडल ने प्राचार्य से मुलाकात किया। प्राचार्य का कहना था कि निर्धारित सीट से अधिक नामांकन लेना संभव नहीं है। सीट बढ़ाने के लिए बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के अध्यक्ष ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Jul 2014 07:05 PM (IST)
        

डीएम अंकल! पढ़ना चाहती हूं, कुछ कीजिए

सहरसा, जासं : डीएम अंकल हमलोग पढ़ना चाहते हैं। पढ़ाई कर अपने पैरों पर खड़ा होने चाहते हैं। बालिका शिक्षा, नारी स्वतंत्रता, महिला सशक्तिकरण की बड़ी-बड़ी बातें की जा रही है। जब लड़कियां पढ़ेंगी नहीं तो कैसे अपने अधिकार को जानेंगी और किस तरह महिलाएं सशक्त होंगी? नामांकन के लिए यह आग्रह भरा प्रश्न उन लड़कियों का था जो गुरुवार को जिलाधिकारी शशिभूषण कुमार के जनता दरबार में पहुंची हुई थी। छात्राओं ने कहा कि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Jul 2014 07:04 PM (IST)
        
(News from Saharsa, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें