Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
December 18,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सहरसा

चार पहिया वाहन अपराधियों ने छीना

सोनवर्षा (सहरसा), संसू : थाना क्षेत्र के विराटपुर-अतलखा सड़क मार्ग में बुधवार की शाम अपराधियों ने चार पहिया वाहन छीन लिया। जानकारी के अनुसार गाड़ी मालिक परेश कुमार अपनी चार पहिया गाड़ी से अपने गांव अतलखा की ओर जा रहे थे। नहर के समीप अपराधियों ने रस्सी लगाकर गाड़ी को रोक लिया और हथियार का भय दिखाते हुए गाड़ी लूटकर भाग निकले। घटना की सूचना पुलिस को जैसे ही मिली थानाध्यक्ष अपराधियों की तलाश व वाहन की बराम... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 07:53 PM (IST)
        

मोटरसाइकिल व टेम्पो में टक्कर, तीन जख्मी

महिषी (सहरसा), संसू : थाना क्षेत्र के बलुआहा पुल पर बुधवार की शाम टेम्पो व मोटरसाइकिल की टक्कर में तीन लोग जख्मी हो गये। जख्मी में से दो की हालत चिंताजनक बतायी जा रही है। जानकारी के अनुसार मोटरसाइकिल तेज गति से आ रही थी जबकि टेम्पो चालक पुल से नीचे टेम्पो लेकर जा रहे थे। इसी दौरान टक्कर हो गयी। जिसमें मोटरसाइकिल सवार मो. घोलटन, मो. सद्दाम व नूनू जख्मी हो गया। जख्मी को स्थानीय स्तर पर इलाज के लिए ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 07:47 PM (IST)
        

पंचायत सेवक के विरूद्ध थाना में आवेदन

राजनपुर (सहरसा), संसू: महिषी प्रखंड के तेलवा पश्चिमी पंचायत के वृद्धा पेंशन लाभुकों ने मंगलवार को सहायक थाना जलई में सामूहिक रूप से आवेदन देकर पंचायत सचिव के विरूद्ध प्राथमिकी दर्ज करने की माग की। विष्णुदेव सादा मो. मुसनी देवी, मो. लडुवन देवी, रामटहल पासवान, मो. गिरजा देवी, मो. सुमित्रा देवी, मो. गुलाब देवी, मो. सफीद, मो. जुलेखा खातून आदि सैकड़ों लाभुकों ने आवेदन में पूर्व पंचायत सचिव श्यामनंद दि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 07:18 PM (IST)
        

एसडीओ ने की सती मामले की जांच

सहरसा, जागरण संवाददाता : सोनवर्षा कचहरी थाना क्षेत्र के परमिनियां गांव में दिवा देवी उर्फ गहवा देवी के सती होने के मामले की जांच करने एसडीओ राजेश कुमार सिंह गांव पहुंचे। जांच कर लौटे एसडीओ ने कहा कि महिला अपने पति के चिता में या तो खुद कूद थी अथवा वो गिर गयी थी। इस मामले में किसी ने कोई साजिश नहीं की। क्योंकि घर वालों के अलावा गांव वालों में से किसी ने भी इसकी पुष्टि नहीं की। एसडीओ श्री सिंह ने क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 07:17 PM (IST)
        

संवेदक से होगी अग्रिम राशि की वसूली: डीडीसी

सत्तर कटैया (सहरसा), संसू: प्रखंड कार्यालय में बुधवार को विभिन्न विकास कार्यो की समीक्षा कर रहे उप विकास आयुक्त हरेन्द्रनाथ दुबे ने वर्षो से लंबित परे योजनाओं के मामलों को देख भड़क उठे। उन्होंने एक माह के अंदर सभी लंबित योजनाओं को पूर्ण कराने का सख्ती से निर्देश बीडीओ श्वेता कुमारी को दिया। योजना मद में ली गई अग्रिम राशि की समायोजन दिसम्बर माह तक नहीं कराने वाले संवेदक से सूद समेत अग्रिम राशि की वस... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 07:13 PM (IST)
        

हम अहां स एक बेर फेरो बियाह करितहुं..

सहरसा, जागरण संवाददता : अहां आइ बड़ सुंदर लागि रहल छी, मन होइत अछि जे हम अहां स एक बेर फेर वियाह करितहुं..। पोखर मए नहायनै मना छै, हंसब थोड़े मना छै..। मैथिली फिल्म ललका पाग का यह संवाद कैसटों में सुनने को मिल रहा है। यह फिल्म 14 जनवरी को देश के सभी सिनेमाघरों में प्रदर्शित होगी। बुधवार को कोसी निवासी होटल में इस फिल्म का प्रमोशन किया गया। जिसमें दर्शकों को नारी जीवन में होने वाले दमनात्मक घटनाओं स... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 07:12 PM (IST)
        

राइस मिल मालिक की संपत्ति होगी कुर्क

सहरसा, जासं-जिले में धान अधिप्राप्ति के बदले तकरीबन 27 करोड़ का चावल गबन करने वाले राईस मिल मालिकों पर प्रशासनिक शिकंजा कसने लगा है। नीलाम पत्र पदाधिकारी ने जहां 94 लाख के गबन के आरोपी सुप्रिया राईस मील ख्रगड़िया के संचालक की संपत्ति कुर्क करने का आदेश दिया है। वहीं आरती राईस मील बैजनाथपुर और एसके उद्योग भारतीय नगर के उच्च न्यायालय में दायर मामले में नीलाम पत्र पदाधिकारी के न्यायालय में जाने के आदे... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 07:10 PM (IST)
        

नहीं सुधर रही व्यवस्था, बढ़ती जा रही घटनाएं

सहरसा, जासं: शहर की बिगड़ती विधि-व्यवस्था को लेकर विभिन्न संगठनों के लोगों ने सोमवार को पुलिस अधीक्षक से भेंट कर शहर की हालात पर चर्चा की। वहीं ज्ञापन सौंपकर अविलंब ठोस पहल करने का आग्रह किया। कांग्रेस फ्लैगशिप मॉनिटरिंग कमेटी के अध्यक्ष विष्णुदेव सिंह, वरीय कांग्रेस नेता गुणेश्वर सिंह, पेंशनर समाज के पूर्व अध्यक्ष सुरेन्द्र नाथ झा गोपाल, जिला पार्षद इन्दूभूषण सिंह इन्दू, विधिज्ञ संघ के सचिव सुदे... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 07:10 PM (IST)
        

कोसी में सस्ती हो गयी है लोगों की जान

अमरेन्द्र कांत, सहरसा : कोसी के इलाके में लोगों की जिंदगी काफी सस्ती हो गयी है। हर दो दिनों के बाद एक की हत्या हो रही है। इन हत्याओं की वजह आपसी रंजिश या जमीन का विवाद माना जा रहा है। आंकड़ों पर गौर करें तो वर्ष 2014 में सबसे अधिक सुपौल में 58, सहरसा में 43 एवं मधेपुरा में 41 लोगों की हत्या अबतक हुई है। हत्या के अधिकांश मामलों में आरोपी भले ही सलाखों के पीछे हैं। लेकिन, हत्या का दौर थम नहीं रहा है।... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 07:10 PM (IST)
        

पुलिस जनसेवक का सातवें दिन अनशन समाप्त

सहरसा, जासं : सेवा स्थायी कर उचित वेतनमान देने, पहचान पत्र व प्रमाणपत्र की सुविधा देने समेत अन्य मांगों के समर्थन में गुरुवार से पुलिस जनसेवकों का स्टेडियम के समक्ष जारी अनशन बुधवार को सातवें दिन समाप्त हो गया। सातवें दिन तीन अनशनकारियों की हालत बेहद खराब हो गई, जिसे आनन फानन में सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया। अनशनकारियों के हालत बिगड़ने की खबर सुनकर प्रशासन हरकत में आया। तब प्रभारी एसपी मृत्य... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 07:10 PM (IST)
        

नाविकों के बकाया भुगतान का दिया निर्देश

सहरसा, जासं: बुधवार को प्रमंडलीय आयुक्त रामरुप सिंह ने समाहरणालय पहुंचकर आपदा प्रबंधन के क्रियाकलापों व संचिकाओं की समीक्षा की। इस क्रम में उन्होंने कोसी पुनर्वास सह पुर्ननिर्माण सोसाइटी के तहत बन रहे आवास, लाभुकों को दिये गये भुगतान व निर्माण की प्रगति की समीक्षा की। आयुक्त ने जहां रोकड़ पंजी को नियमित संधारित करने का निर्देश दिया। वहीं नियमित डीसी विपत्र भेजने और अंतिम प्रतिवेदन देने की बात कह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 07:10 PM (IST)
        

अगले वर्ष से से शुरू होगा डुमरी पुल का निर्माण

सहरसा, जागरण संवाददाता : कोसी इलाके को पूर्व बिहार से जोड़ने वाली डुमरी पुल का पुननिर्माण अगले वर्ष शुरू हो जाएगा। वित्तीय वर्ष 2015-16 में इसके लिए पर्याप्त राशि का प्रावधान किया जाएगा। यह आश्वासन मधेपुरा सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव एवं सुपौल सांसद रंजीत रंजन को भारत सरकार के सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने दिया। सांसद द्वय बुधवार को इलाके के पुल और सड़क से जुड़ी समस्याओं को लेक... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 07:10 PM (IST)
        

मिल रही धमकी, डीआईजी से लगाई गुहार

सहरसा, जासं : बिहरा थाना अंतर्गत रहुआ के किशोर पांडेय ने डीआईजी से सुरक्षा की गुहार लगायी है। उन्होंने मंगलवार को डीआईजी से मिलकर आवेदन देकर गुहार लगायी है। आवेदन में कहा गया है कि बिहरा थाना कांड संख्या 190/14 के अभियुक्तों द्वारा पूरे परिवार की हत्या कर देने की धमकी दी जा रही है। इन लोगों ने उनके आवासीय घर को क्षतिग्रस्त कर सामान लूट लिए। इसकी बरामदगी भी पुलिस द्वारा की गयी है। सामान के साथ पक... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 06:39 PM (IST)
        

प्राथमिकी दर्ज करने का आदेश

सहरसा, जासं: बनमा इटहरी प्रखंड में सरकारी धान की खरीदगी कर गोलमाल करने एवं सरकारी राशि का गबन करने के आरोपों को ले दायर परिवाद पत्र को मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी ने सिमरीबख्तियारपुर थाना भेजकर प्राथमिकी दर्ज करने का आदेश दिया है। बनमा इटहरी के कृषि समन्वयक सह धान क्रय केन्द्र प्रभारी विवेकानंद राय द्वारा दायर परिवाद पत्र में राज्य खाद्य निगम सहरसा के जिला प्रबंधक एवं क्रय केन्द्र के कार्यपालक सहाय... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 06:34 PM (IST)
        

पांच करोड़ के गोलमाल में आदेश बाद नहीं हुई प्राथमिकी

- विद्यालय भवन निर्माण मद में हुई निकासी, नहीं पूरा हुआ निर्माण - दो दर्जन शिक्षक हो गये सेवानिवृत - तीस विद्यालय में निकासी बाद नहीं हुआ काम शुरू - डीएम के अनुमोदन बाद भी नहीं हो पायी कार्रवाई - डीईओ ने कहा बीईओ पर होगी कार्रवाई सहरसा, जागरण संवाददाता : कागज पर पोशाक बांटने व खिचड़ी पकाने वाले शिक्षा विभाग की एक और सच्चाई सामने आयी है। इस विभाग में डीएम का निर्देश मायने नहीं रखता है। स्थित... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 06:14 PM (IST)
        

प्रखंड स्तरीय क्रिकेट टूर्नामेंट 25 दिसम्बर से

सहरसा, जासं : कहरा प्रखंड मैदान में आगामी 25 दिसंबर से 10 जनवरी तक 15 दिवसीय टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट मैच का आयोजन किया गया है। इस मैच का उद्घाटन मधेपुरा के सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव के द्वारा किया जायेगा। उक्त बातों की जानकारी अध्यक्ष गौतम कुमार ने दी। उन्होंने बताया कि इस क्रिकेट टूर्नामेंट में कुल 16 टीमें भाग लेंगी। जिसमें सिमरीबख्तियापुर, सोनवर्षा राज, महिषी, बलवाहाट, बनगांव, रानीबाग,... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 05:59 PM (IST)
        

ठंड से तीन वर्षीय बच्ची की मौत!

सिमरीबख्तियारपुर(सहरसा) संसू: बुधवार को सिमरीबख्तियारपुर के रायपुरा पंचायत के बलहमपुर गाव के निवासी डोमी चौधरी की तीन वर्षीय बच्ची लक्ष्मी कुमारी की ठंड से मौत हो गयी। मृत बच्ची की दादी सीता देवी ने बताया कि बुधवार की सुबह मेरी पोती काफी रो रही थी। मैंने देखा कि उसका शरीर ठंड हो रहा था। मैं उसे लेकर सिमरी बख्तियारपुर अस्पताल पहुंची पर उसकी इलाज के दौरान मौत हो गयी। वहीं चिकित्सक राजेश प्रसाद ने बत... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 05:48 PM (IST)
        

बलवा हाट मोड़ पर रोज होती है सड़क दुर्घटना

सहरसा, जासं: सहरसा-सिमरीबख्तियारपुर जाने वाली सड़क में बलवा हाट मोड़ पर प्राय: रोज दुर्घटना घटती है। चौक से पश्चिम थोड़ी दूरी पर मोड़ है। जिसके दोनों तरफ घर है। सड़क के किनारे गंदगी रहने के कारण सुअर यहां जमा रहते है। इस कारण यहां से गुजरनेवाले साइकिल, टेम्पू एवं मोटरसाइकिल सवार यात्रियों को काफी दिक्कत होती है। साथ ही एकाएक गाड़ी के आग आ जाने तथा आपात स्थिति में ब्रेक लगाने से वाहन सवार दुर्घटनाग्रस्त... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 05:43 PM (IST)
        

मेला के आयोजन से मिटता है भेदभाव : अरविंद

सिमरीबख्तियारपुर (सहरसा) संसू : प्रखंड के मोहम्मदपुर पंचायत के भोटिया गाव में स्थित सार्वजनिक दुर्गा स्थान के प्रांगण में चेहल्लूम चालीसमा पर्व के शुभ अवसर पर मंगलवार को दो दिवसीय मेला का आयोजन किया गया। जिसका उद्घाटन भाजपा नेता अरविन्द कुमार सिंह ने फीता काटकर किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि दुर्गा स्थान के प्रांगण में इस मेला का आयोजन यहा हिन्दू व मुसलमान भाईयों के बीच एकता व भाईचारा को दर्शाता ह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 05:31 PM (IST)
        

जिप अध्यक्ष को मिली जमानत

सहरसा, जासं : जिला परिषद उपाध्यक्ष की पत्‍‌नी व घेलाढ़ प्रखंड की बीडीओ आशा कुमारी द्वारा जिप अध्यक्ष के खिलाफ दर्ज मामले में मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी राजेन्द्र चौबे के समक्ष जिप अध्यक्ष सुरेन्द्र यादव ने मंगलवार को आत्मसमर्पण किया। जमानतीय धारा रहने के कारण उन्हें जमानत दे दिया गया। जिप अध्यक्ष की ओर से अधिवक्ता अविनाश कुमार ने बहस में भाग लिया। और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Dec 2014 07:57 PM (IST)
        
(News from Saharsa, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें