Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 23,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

रोहतास

पैक्स चुनाव ::: चुनावी राजनीति में हो रही शाम गुलाबी

राजपुर (बक्सर) : पैक्स चुनाव के नामाकन के बाद उम्मीदवारों पर उहापोह खत्म हो गया है। इसके साथ ही चुनावी सरगर्मी जैसे-जैसे तेज हो रही है वैसे-वैसे प्रत्याशियों द्वारा मतदाताओं को गुमराह करने की कवायद भी शुरू हो गयी है। गांवों में भोज की राजनीति के बहाने शाम गुलाबी हो रही है। दिनभर प्रचार अभियान और शाम में नेता के पैसे से जाम छलक रहे हैं। चुनावी दंगल में नए और पुराने दोनों प्रत्याशियों के बीच काफी ग... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Sep 2014 05:07 PM (IST)
        

जब्त विस्फोटक की जांच को पहुंची एनआइएम की टीम

संवाद सहयोगी, डेहरी-आनसोन (रोहतास) : एनआइए की टीम ने नगर थाना में सोमवार शाम पहुंच जब्त विस्फोटक की जांच की। पुलिस के अनुसार एनआईए के अधिकारी आज नगर थाना पहुंचे। उन्होंने डेहरी के मोहन बिगहा स्थित एक आवास से प्रतिबंधित उग्रवादी संगठन से जब्त विस्फोटक की जांच की व फोटोग्राफी कराई। इस संबंध में एनआइए की टीम ने कुछ भी बताने से इंकार किया। सूत्रों ने बताया कि कोलकाता में पिछले दिनों बरामद विस्फोटक स... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Sep 2014 05:05 PM (IST)
        

ट्रेन डकैती की फिराक में लगे दो अपराधी बंदी

संवाद सहयोगी, डेहरी-आनसोन (रोहतास) : सियालदह-जम्मूतवी एक्सप्रेस से ट्रेन डकैती करने जा रहे दो अपराधियों को रविवार रात रेल पुलिस ने गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार अपराधियों से रेल अपराध में शामिल कई अपराधियों के सुराग हाथ लगे है। थानाध्यक्ष अरविंद कुमार मिश्र के अनुसार गुप्त सूचना के आधार पर सियालदह-जम्मूतवी एक्सप्रेस पर चढ़ते समय रेल पुलिस के जवानों ने संतोष चौधरी (व्यापार मंडल डेहरी) व अखिलेश कुमार (... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Sep 2014 05:05 PM (IST)
        

कांवरियों का जत्था गंगाजल लाने बक्सर रवाना

जागरण संवाददाता, सासाराम : नवरात्र पर कलश स्थापना को ले सोमवार को मुरादाबाद से बजरंग क्लब व छात्र नवयुवक संघ के कांवरियों का जत्था गंगाजल लाने बक्सर रवाना हुआ। बक्सर से गंगाजल ले पैदल यात्रा करते चौसा, राजपुर, कोचस, करगहर होते यह जत्था आगामी 25 सितंबर को यहां होने वाले जलभरी कार्यक्रम में शामिल होगा। बजरंग क्लब के संजू सिंह ने बताया क पिछले 35 वर्षो से नवरात्र को ले यहां के कांवरिया का जत्था पैदल ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Sep 2014 05:05 PM (IST)
        

6 अक्टूबर तक बंद रहेगा कोर्ट, वैकेशन कोर्ट की सूची जारी

जागरण संवाददाता, सासाराम : दुर्गा पूजा में रोहतास न्याय मंडल के वैकेशन कोर्ट की सूची जिला जज उपेंद्र भूषण मिश्रा के मिसलेनियस आदेश से जारी कर दी गई है। कोर्ट 23 सितंबर से 6 अक्टूबर तक बंद रहेगा। सासाराम व्यवहार न्यायालय में 23 व व 24 सितंबर को सीजएम, एसीजेएम समेत सभी प्रथम श्रेणी न्यायिक पदाधिकारियों के चार्ज में प्रथम श्रेणी न्यायिक पदाधिकारी अविनाश पांडेय रहेंगे। वहीं 25 व 26 को जेएम रंजीत कुमार... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Sep 2014 05:05 PM (IST)
        

पुलिस सामाजिक कार्यकर्ता की भूमिका रहे

संवाद सूत्र, अकोढ़ीगोला (रोहतास) : दरिहट थाना परिसर में सोमवार को दुर्गा पूजा व बकरीद को लेकर थानाध्यक्ष राजीव कुमार की अध्यक्षता में शांति समिति की बैठक हुई। इंस्पेक्टर व्यंक्टेश्वर राम ने कहा कि दुर्गा पूजा एवं बकरीद का पर्व सौहार्दपूर्ण वातारण में आपसी भाईचारे के साथ मनाएं। पर्व का दूसरा रूप आपसी मिल्लत है। राजद के पूर्व जिलाध्यक्ष बुचुल यादव ने कहा कि पुलिस-पब्लिक मैत्री संबंध बरकरार रखने के... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Sep 2014 05:05 PM (IST)
        

कालाबाजारी की शिकायत पर कार्रवाई

संवाद सहयोगी, डेहरी-आन-सोन (रोहतास) : मानसून के रूख से किसानों को जो परेशानी हुई वह कम नहीं थी। फिर भी किसानों ने किसी तरह धान की रोपनी की लेकिन अब खाद किल्लत व काजाबाजारी से हताश व परेशान हैं। वैसे पहले ही कम बारिश होने से किसान खेती-बारी में पिछड़ गये हैं, अब किसानों को अधिक मूल्य चुकता कर खाद खरीदनी पड़ रही है। इस मामले में अधिकारी का कहना है कि कालाबाजारी की शिकायत मिलने पर कार्रवाई की जाएगी। स... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Sep 2014 05:05 PM (IST)
        

प्रश्न पत्र बना व्यवस्था का आईना

जागरण संवाददाता, सासाराम : बिहार शिक्षा परियोजना परिषद द्वारा सोमवार को आयोजित शिक्षक द्वारा निदेशित स्व मूल्यांकन परीक्षा में कई प्रश्न ऐसे थे, जो स्कूलों की व्यवस्था को आईना दिखा गए। परीक्षा का आयोजन जिले के सभी प्राथमिक-मध्य विद्यालय के वर्ग तीन, पांच व सात वर्ग के बच्चों के लिए किया गया था। वर्ग तीन की भाषा के प्रश्नपत्र में 14 नंबर प्रश्न के दिये गए चित्र में दर्शाया गया था कि शिक्षक जमीन प... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Sep 2014 05:05 PM (IST)
        

सांख्यिकी स्वयंसेवकों का धरना

जागरण संवाददाता, सासाराम : तीन सूत्री मांगों को ले सांख्यिकी स्वयं सेवकों ने सोमवार समाहरणालय मुख्य गेट पर धरना प्रदर्शन किया। जिलाध्यक्ष अभय कुमार सिंह के नेतृत्व में सांख्यिकी स्वयं सेवक रौजा पार्क से रोड मार्च करते हुए समाहरणालय गेट पर पहुंच धरना पर बैठ गए। धरनार्थियों को संबोधित करते हुए जिलाध्यक्ष ने कहा कि हमारी मांगों को लेकर सरकार अब तक उपेक्षापूर्ण रवैया अपना रही है। सरकार द्वारा एएसवी की... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Sep 2014 05:05 PM (IST)
        

..बाबू वीर कुंवर सिंह के हम याद करीला

संवाद सूत्र, संझौली (रोहतास) : रिमझिम फुहारों के बीच रविवार की रात लोक कलाकारों ने अपने स्वर का जादू बिखेरा। श्रोताओं ने राष्ट्रभक्ति व श्रृंगार गीतों का पूरी रात जमकर आनंद उठाया। मौका था एक शाम शहीदों के नाम सांस्कृतिक कार्यक्रम के आयोजन का। कार्यक्रम में कई नामी-गिरानी भोजपुरी गायक-गायिकाओं ने शिरकत की। उद्घाटन प्रमुख जगनारायण सिंह व जवि दुकानदार संघ के कोषाध्यक्ष धर्मेद्र सिंह ने संयुक्त रूप से... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Sep 2014 05:05 PM (IST)
        

महिला को पीटकर घायल किया, एक गिरफ्तार

संवाद सूत्र, अकोढ़ीगोला (रोहतास) : थाना क्षेत्र के बंधवा में सोमवार को भूमि विवाद में कुछ लोगों ने एक महिला को पीटकर घायल कर दिया। घायल शैरून खातून का इलाज पीएचसी में कराया गया। इस संबंध में पुलिस ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। दर्ज प्राथमिक में घायल महिला ने बताया कि आज सुबह में शिव शंकर साह, देवनाथ साह, बन्देलाल साह, राजीव साह पुराने भूमि विवाद को दरवाजे पर आकर झगड़ा करने लगे। विरोध क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Sep 2014 05:04 PM (IST)
        

चुनाव की प्रशासनिक तैयारियां शुरू

जागरण संवाददाता, सासाराम : आगामी विधानसभा चुनाव को ले प्रशासनिक तैयारियां शुरू हो गयी है। इसी क्रम में सोमवार को समाहरणालय में जिला प्रशासन के साथ राजनीतिक दल के प्रतिनिधियों की बैठक हुई। बैठक मुख्य रूप से बूथों के युक्तिकरण पर केंद्रित थी। अध्यक्षता प्रभारी डीएम व जिला निर्वाचन पदाधिकारी राधा किशोर झा ने किया। विदित हो कि गत मंगलवार को भी बैठक हुई थी, जिसमें राजनीतिक दलों द्वारा बूथों के युक्तिकर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Sep 2014 05:04 PM (IST)
        

रेल सुरक्षा को ले विशेष सतर्कता

संवाद सहयोगी, डेहरी-आन-सोन (रोहतास) : प्रतिबंधित माओवादी संगठन द्वारा स्थापना दिवस मनाए जाने की खबर के बाद रेल प्रशासन पूरी तरह सर्तकता बरत रहा है। रविवार रात से ही चौकसी बरती जा रही है। प्रतिबंधित माओवादी संगठन द्वारा शनिवार आधी रात से स्थापना दिवस मनाए जाने की सूचना के बाद से हीं स्थानीय रेलवे प्रशासन सतर्क हो गया। ट्रेनों के परिचालन पर विशेष सर्तकता बरतने के साथ ही राजधानी समेत कई ट्रेनों के आ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Sep 2014 05:04 PM (IST)
        

अवैध खनन के खिलाफ पुलिस ने की छापेमारी

जागरण संवाददाता, सासाराम : अवैध खनन के खिलाफ लगातार चल रहे अभियान के तहत सोमवार को बांसा खनन क्षेत्र व गोपी बीघा क्रशर मंडी में एएसपी अभियान मुहम्मद सुहैल के नेतृत्व में छापेमारी की गई। गोपी बिगहा में छापेमारी दल ने चार क्रसर प्लांटों केा ध्वस्त किया। हालांकि खनन क्षेत्र से पुलिस ने पत्थर लदा कोई वाहन जब्त नहीं कर सकी। छापेमारी दल ने क्रसर प्लांटों पर जमा किये गए पत्थर व खनन क्षेत्रों का वीडियोग्र... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Sep 2014 05:04 PM (IST)
        

कुछ बैठे बेंच में कोई फर्श पर

संवाद सूत्र, बिक्रमगंज (रोहतास) : थाना चौक स्थित उर्दू मध्य विद्यालय में सुविधाओं का घोर अभाव है। वर्ग कक्ष के अभाव के कारण एक-एक कमरे में भेड़ बकरियों की तरह बैठकर पढ़ने को छात्र विवश हैं। उक्त विद्यालय में मात्र आठ कमरे हैं। जबकि विद्यालय में नामांकित बच्चों की संख्या 1505 है। एक ही कमरे में कुछ बच्चे बेंच पर तो कुछ बच्चे फर्श पर बैठकर पढ़ते हैं। क्या कहती हैं छात्राएं : छात्रा शबनम परवीन कहती ह... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Sep 2014 05:04 PM (IST)
        

माले कार्यकर्ताओं ने किया प्रखंड कार्यालय का घेराव

संवाद सूत्र, राजपुर (रोहतास) : तीन सूत्री मांगों को ले भाकपा माले कार्यकर्ताओं ने सोमवार को प्रखंड सह अंचल कार्यालय का घेराव किया। जिला सचिव अशोक कुमार बैठा के नेतृत्व में कार्यकर्ता पार्टी कार्यालय से जुलूस की शक्ल में बाजार का भ्रमण करते हुए प्रखंड कार्यालय पहुंचे व धरना पर बैठ गए। जिला सचिव ने कहा कि इस सरकार में भ्रष्टाचार चरम पर है। किसी कार्यालय मे गरीबों की कोई सुनने वाला नहीं है। अधिकारी स... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Sep 2014 05:04 PM (IST)
        

अगले वर्ष से नियमित होगा सत्र-प्रतिकुलपति

संवाद सहयोगी, डेहरी-आन-सोन (रोहतास) : वीर कुवंर सिंह विश्वविद्यालय द्वारा समय से परीक्षा व परीक्षाफल का प्रकाशन कराने के लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गयी है। अगले वर्ष से सभी सत्र नियमित कर दिया जाएगा। परीक्षा विभाग को भी सुदृढ़ किया जा रहा है। विश्वविद्यालय के प्रतिकुलपति प्रो.लीला चंद साहा के अनुसार सभी वर्गो व विभागों के सत्र 2013-14 की परीक्षाएं इस वर्ष ले ली जाएगी। स्नातक खण्ड-3 की परीक्षा 1... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Sep 2014 10:23 AM (IST)
        

अश्लील गीतों पर लगेगी रोक

जेएनएन, सासाराम : दुर्गा पूजा में अश्लील गीतों से लेकर कानफोड़ू डीजे के उपयोग पर भी रोक रहेगी। शांति व सौहार्द पूर्वक त्योहार मनाने के लिए प्रशासन पूजा समितियों को लाइसेंस निर्गत करेगा। सभी पूजा पंडालों के पास सुरक्षा बंदोबस्त भी की जाएगी। जिले के सभी थाना क्षेत्रों में शांति समिति की बैठक कर लोगों की समस्या व समाधान के तरीके ढूंढे जा रहे हैं। प्रशासनिक सूत्रों की मानें तो लोगों की सलाह पर पूजा पं... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Sep 2014 10:23 AM (IST)
        

हथियार छोड़ भागा चोर

राजपुर (रोहतास) : स्थानीय तिवारी मुहल्ला निवासी धनजी पासवान के घर शनिवार रात चोरी की नीयत से एक व्यक्ति अंदर प्रवेश कर गया। गृहस्वामी की नींद टूट जाने के कारण चोर भागने लगा। इस क्रम में उसकी गृहस्वामी से झड़प भी हुई, और चोर अपना हथियार डबल बैरल कट्टा फेंक भाग निकला। दो कारतूस भी उसने वहीं फेंक दिया। रविवार को गृहस्वामी ने मामले की जानकारी देते हुए बरामद हथियार व कारतूस पुलिस को सुपुर्द किया एवं राम... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Sep 2014 10:23 AM (IST)
        

देहज प्रताड़ना में मामला दर्ज

डेहरी-आनसोन (रोहतास) : महिला थाना में रविवार को रामरती देवी ने अपनी पुत्री सुनिता देवी को दहेज के लिए प्रताड़ित करने का मामला दर्ज किया गया है। पुलिस के अनुसार जक्खी बिगहा निवासी सुनिता देवी की शादी संतोष कुमार के साथ 2009 में हुआ था। तभी से और दहेज की मांग को ले पति, सास व देवर प्रताड़ित कर घर से उसे निकाल दिया है। पुलिस मामले की तहकीकात कर रही है।और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Sep 2014 10:23 AM (IST)
        
(News from Rohtas, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें