Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
July 30,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

रोहतास

सिलम्बम में बक्सर बना बिहार चैंपियन

जागरण संवाददाता, बक्सर : पटना के पाटलिपुत्रा इंडोर स्टेडियम में 28 एवं 29 तारीख को हुई बिहार राज्य सिलम्बम प्रतियोगिता में बक्सर की टीम बिहार चैंपियन बनकर लौटी है। प्रतियोगिता में भाग लेने गए छह में पांच प्रतिभागियों ने गोल्ड मेडल प्राप्त किया है। टीम के कोच विनोद सिंह ने बताया कि छठे खिलाड़ी को सिल्वर मेडल प्राप्त हुआ है। इस खेल में विजयी होकर लौटे सभी प्रतिभागी छत्तीसगढ़ में होने वाली राष्ट्रीय... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 09:12 PM (IST)
        

एक साथ जली आठ चिताएं

अकोढ़ीगोला (रोहतास) : प्रखंड के मुड़ियार पंचायत के लिए मंगलवार का दिन काला दिन बनकर आया। जब गांव के ही किनारे पुराने श्मशान घाट पर एक साथ आठ चिताएं सजायी गई। गांव के बच्चे-बूढे़, जवान सभी आंखों में आंसू लिये तीन महिला समेत आठ लोगों के अंतिम संस्कार में शरीक हुए। उपस्थित लोग गांव के लिए इसे काला दिन बता रहे थे। ईद के बावजूद अंतिम संस्कार में मुस्लिम समुदाय के लोग भी शामिल थे। सभी के आंखों से आंसू छल... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 07:19 PM (IST)
        

बाबू! कोई तक बताव हमार नाती कइसन बा

संवाद सूत्र, अकोढ़ीगोला (रोहतास) : बाबू कोई त बताव की हमार नाती कइसन बा। हमार सवांग के का हाल बा। हमरा बेटा के भी हाल चाल नइखे मिलते! ऐसे शब्दों के साथ रोते बिलखते लोग एक दूसरे से औरंगाबाद सड़क हादसे के बारे में पूछते रहे। सभी को अपनों का दर्द सता रहा था। कोई अपनों की सलामती की दुआ मांग रहा था तो कोई उनका हाल चाल जानने को आतुर दिख रहा था। 65 वर्षीय भीखारी पांडेय हाथों में लाठी लिए अपने पुत्र टुनटुन... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 07:19 PM (IST)
        

पेयजल के लिए खेती को लगाया 'दांव'

- ग्रामीणों ने बंद कराया डीजल पंप - आठ फीट नीचे गिरा जल स्तर जागरण संवाददाता, सासाराम : अकाल की मंडरा रही साया के बाद अब कई गांवों के किसानों ने पेयजल के लिए खेती तक को दांव लगा दिया है। तेजी से गिर रहे जल स्तर के बाद किसानों ने गांव के बधार में डीजल पंप नहीं चलाने का फैसला लिया है। वहीं कई गांवों में कुछ ही घंटे डीजल पंप चलने के बाद वह पानी देना बंद कर दे रहा है। कोचस प्रखंड के नरवर व नौंवा ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 07:19 PM (IST)
        

कांवरियों की मौत से मुडि़यार में पसरा मातम

संवाद सूत्र, अकोढ़ीगोला (रोहतास) : औरंगाबाद राष्ट्रीय राजमार्ग पर मंगलवार की अहले सुबह सड़क हादसे में दस कांवरियों के मारे जाने व दर्जनों के घायल होने की सूचना आग की तरह प्रखंड क्षेत्र में फैल गई। मृतकों में सर्वाधिक आठ कांवरियां मुड़ियार के हैं। जबकि दो मीरगंज के बताये जाते हैं। सूचना मिलते ही मुड़ियार, मदारगंज व मीरगंज गांव में मातम छा गया। मुस्लिम समुदाय के लोगों ने ईद मिलन समारोह स्थगित कर दिया।... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 07:19 PM (IST)
        

दो बाइकों की टक्कर में युवक की मौत

संस, मोहनियां (कैमूर) : स्थानीय थाना क्षेत्र में दादर गांव के समीप मंगलवार को एन एच 30 पर दो बाइको की टक्कर में एक युवक की मौत हो गई। प्राप्त जानकारी के अनुसार स्थानीय थाना के समहुता गांव निवासी रामानंद चौधरी 30 मंगलवार को मोटरसाइकिल से मोहनियां आ रहे थे। तभी दादर गांव के समीप एन एच 30 पर सामने से आ रही एक मोटरसाइकिल की उनकी मोटरसाइकिल से जोरदार टक्कर हो गई। जिससे वे बुरी तरह घायल होकर सड़क पर गिर ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 07:19 PM (IST)
        

मेडिकल छात्र की मौत से धनकुपिया में पसरा मातम

संवाद सूत्र, दिनारा (रोहतास) : बंगलुरू में सहपाठियों द्वारा मौत के घाट उतारे गए एमबीबीएस अंतिम वर्ष के छात्र मुन्ना कुमार का शव सोमवार को उसके गांव नटवार थाना क्षेत्र के धनकुपिया पहुंचते ही घर में कोहराम मच गया। इस घटना से गांव में मातम छा गया है। रोते बिलखते परिजनों को ढांढस बंधा रहे लोग भी अपने आंसू रोक नहीं पा रहे। मृत छात्र के पिता जगदीश चौधरी ने बिलखते हुए कहा कि हमें क्या पता था कि पुत्र को ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 01:05 AM (IST)
        

बक्सर से गंगाजल लेकर रोहितेश्वर धाम पहुंचे कांवरिया

संवाद सूत्र, नौहट्टा (रोहतास) : सावन की तीसरी सोमवारी को रोहतास कांवरिया संघ संयोजक रमेश चौरसिया के नेतृत्व में बक्सर से गंगाजल लेकर आए 153 कांवरियों के जत्था ने रोहितेश्वर धाम पर जलाभिषेक किया। इनके अलावे बिहार, झारखंड के सैकड़ों कांवरियों के अलावे स्थानीय श्रद्धालु भी बांदू दशशीषानाथ महादेव के पास से सोननद का जल ले 15 किमी दूरी तय कर रोहितेश्वर धाम पहुंचे। बक्सर से गंगाजल लाकर जलाभिषेक करने वाले ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 01:05 AM (IST)
        

मृत दवा व्यवसायी के शोक में बंद रहीं दुकानें

संवाद सूत्र, संझौली (रोहतास) : संझौली के दवा व्यवसायी संजय गुप्ता की सड़क दुर्घटना में मौत की खबर पर यहां शोक की लहर दौड़ गई। स्थानीय दवा व्यवसायियों ने शोक में सोमवार को दवा दुकानें बंद रखी। प्रमोद कुमार मिश्र की अध्यक्षता में शोकसभा कर दवा व्यवसायी मदन प्रसाद, महेंद्र प्रसाद, बिहारी प्रसाद, बबलू पटेल, कमलेश कुमार, सरोज गुप्ता आदि ने दो मिनट मौन रख उनके आत्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना की। ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 01:05 AM (IST)
        

रोहतास में भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद

जागरण संवाददाता, सासाराम : मुफस्सिल थाना क्षेत्र के बांसा कैमूर पहाड़ी खनन व सुरक्षित वन क्षेत्र से पुलिस ने सोमवार को भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद किया है। जब्त विस्फोटकों में 13900 डेटोनेटर शामिल हैं। एसपी चंदन कुशवाहा के अनुसार एसडीपीओ नागेंद्र सिंह के नेतृत्व में अवैध खनन के खिलाफ चलाये जा रहे अभियान के दौरान यह सफलता हासिल हुई। कहा कि यहां भारी मात्रा में विस्फोटक गुप्त ठिकाने पर छिपाकर रखे... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 01:05 AM (IST)
        

इंद्रपुरी बराज में वाणसागर से बंद कराया गया पानी

संवाद सहयोगी, डेहरी-आनसोन (रोहतास) : सोन नहरों में मांग के अनुसार राज्य के सात जिलों में इंद्रपुरी बराज से पानी दिया जा रहा है। उपरी जलग्रहण क्षेत्र में वर्षा के कारण वाणसागर से 26 जुलाई से पानी की आपूर्ति बंद करा दी गई है। जबकि रिंहद से लगभग पांच हजार क्यूसेक पानी अब भी प्राप्त हो रहा है। जल संसाधन विभाग के मुख्य अभियंता गुंजा लाल राम के अनुसार टेल इंड तक सोन नहर प्रणाली के नहरों में पानी पहुंच... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 01:04 AM (IST)
        

गुप्ताधाम में उमड़ा भक्तों का सैलाब

संवाद सूत्र, चेनारी (रोहतास) : सावन माह की तीसरी सोमवारी को ऐतिहासिक गुप्ताधाम में 35 हजार श्रद्धालुओं ने जलाभिषेक किया। भक्तों के जयकारे से कैमूर की वादियां गुंजायमान होती रही। गुप्ताधाम जाने वाले तमाम पहाड़ी रास्ते कांवरियों से पटे दिखे। बेदा दर्शनाडीह पथ व कुदरा-मल्हीपुर पथ में गुप्ताधाम जाने वाले वाहनों की कतार लगी है। गुप्ताधाम विकास समिति के अध्यक्ष गोपाल खरवार ने बताया कि रविवार की देर शाम ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 01:04 AM (IST)
        

मारपीट में दो जख्मी, चार गिरफ्तार

संवाद सूत्र, दावथ (रोहतास) : थाना क्षेत्र में सोमवार को दो अलग अलग जगहों पर हुई मारपीट की घटना में दो लोग जख्मी हो गये। घायलों का इलाज सरकारी अस्पताल में चल रहा है। पुलिस ने इस मामले में चार लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। प्रभारी थानाध्यक्ष विजेन्द्रं प्रताप सिंह ने बताया की बिठवा ग्राम में पैसा को लेकर भाई-भाई के बीच हुई मारपीट में शकील शाह (32) बुरी तरह जख्मी हो गया। शकील को उसी का भाई... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 01:04 AM (IST)
        

ढाई माह पूर्व गायब विवाहिता बरामद

संवाद सूत्र, अकोढ़ीगोला (रोहतास) : थाना क्षेत्र के तेतराढ़ से ढाई माह पूर्व गायब विवाहिता को पुलिस ने सोमवार की शाम डेहरी थाना क्षेत्र के तेन्दुआ टोला से बरामद कर लिया। पुलिस के अनुसार तेतराढ़ निवासी शीला देवी की शादी चैनपुर (कैमूर) में एक वर्ष पूर्व हुई थी। ढाई माह पूर्व तेन्दुआ टोला निवासी महेंद्र पासवान ने उसे चैनपुर पहुंचाने का झांसा देकर अपने घर ले गया था। जहां उसे बंधक बनाकर रखा था। किसी तरह... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 01:04 AM (IST)
        

तीसरी सोमवारी पर मंदिरों में पूजा अर्चना

जेएनएन, सासाराम/बिक्रमगंज (रोहतास) : सोमवारी के अवसर पर श्रद्धालुओं ने शिव मंदिर में पूजा अर्चना किया। काफी लोगों ने व्रत भी रखा। श्रद्धा के साथ भगवान शिव की पूजा अर्चना की गयी। सासाराम के तकिया शिव मंदिर, शिवघाट मंदिर, बड़की महादेव, लश्करीगंज, छोटकी महादेव कोठा टोली, कुराईच महावीर मंदिर स्थित शिवालय, गौरक्षणी शिव मंदिर, पंजाबी मुहल्ला, गुरूद्वारा रोड, कादिरगंज, हनुमान गढ़ी, आलमगंज अठखंभवा, शेरगंज,... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 01:04 AM (IST)
        

जीप व बाइक की टक्कर में दवा व्यवसायी की मौत

जेएनएन, सासाराम/नोखा (रोहतास) : आरा-सासाराम पथ पर जखनी पुल के समीप रविवार को बाइक व सवारी जीप के बीच हुयी टक्कर में एक बाइक सवार की मौत हो गई। टक्कर के बाद सवारी जीप भी मौके पर ही पलट गयी। जिससे उस पर सवार आधा दर्जन कांवरिया गंभीर रूप से घायल हो गए। जानकारी के अनुसार दवा व्यवसायी 45 वर्षीय संजय प्रसाद मोकर गांव (सासाराम) से संझौली जा रहे थे। तभी कंचनथ (पीरो) से कांवरियों को लेकर आ रही सवारी जीप ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 10:57 AM (IST)
        

ईद की तैयारी में महंगाई डायन की मार

संवाद सहयोगी, डेहरी-आनसोन (रोहतास) : महंगाई से ईद की तैयारी में खरीदारों के पसीने छूट रहे हैं। फिर भी ईद की खुशी में कोई कमी न रहे लोग इसका ख्याल रख खरीददारी कर रहे हैं। अलविदा की नमाज के बाद दुकानों पर भीड़ लगने लगी है। ईद का त्योहार खुशियों के साथ मने इसके लिए बच्चों से ले बड़ों तक ने तैयारी जोर-शोर से शुरू कर दी है। सेवई, कुर्ता, पायजामा, टोपी, लुंगी, चूडि़यां, चप्पल, जूते, मोजा, बेल्ट, बेडसीट... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 10:57 AM (IST)
        

चंदवा के पास लूटी गई बाइक बरामद

संवाद सूत्र, शिवसागर (रोहतास) : थाना क्षेत्र के चंदवा के पास से लूटी गई बाइक रविवार को बरामद कर ली गई है। थानाध्यक्ष संजीत कुमार ने बताया कि पिताम्बरपुर निवासी प्रमोद कुमार मिश्रा की बाइक शुक्रवार की रात अपराधियों ने छीन ली थी। घटना की जानकारी मिलने के बाद जिले के तमाम थानों को वायरलेस के माध्यम से सूचना दे दी गई थी। पुलिस दबिश के कारण अपराधी कुराईच (सासाराम) के पास नहर पर बाइक छोड़ भाग खड़े हुए। सा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 10:57 AM (IST)
        

पैक्स सदस्य बनाने में बरती जा रही अनियमितता

संवाद सूत्र, शिवसागर (रोहतास) : प्रखंड के विभिन्न पैक्सों में सदस्यता से वंचित लोगों के नाम जोड़ने के लिए आवेदन लिए जा रहे हैं। नये सदस्य बनाने में अधिकांश पैक्सों ने अनियमितता बरतने की शिकायतें मिल रही है। रायपुरचोर पैक्स के अध्यक्ष पर नये सदस्यों के पंजीकरण में धांधली बरतने का आरोप लगाते हुए ग्रामीण नरेंद्र कुमार सिंह, संतोष कुमार सिंह आदि ने शनिवार को डीएम को शिकायत पत्र सौंप जांच की मांग की है।... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 10:57 AM (IST)
        

अब छोटे विवादों को ले नहीं लगाना पड़ेगा कोर्ट का चक्कर

संवाद सूत्र, अकोढ़ीगोला (रोहतास) : अब पारिवारिक एवं छोटे-छोटे विवादों को लेकर लोगों को कोर्ट का चक्कर नहीं लगाना पड़ेगा। स्थानीय पुलिस ऐसे मामलों का निपटारा थाना स्तर से ही करेगी। इसके लिए पंचायत प्रतिनिधि, सामाजिक कार्यकर्ता व चौकीदारों के माध्यम से पुलिस लोगों को सूचना पहुंचा रही है। थानाध्यक्ष संजय झा ने बताया कि थाना क्षेत्र में प्रतिदिन आपसी पारिवारिक व भूमि विवाद व छोटे मोटे अन्य विवादों को ल... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 06:41 PM (IST)
        
(News from Rohtas, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें