Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 01,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

रोहतास

मीरा कुमार के जन्मदिन पर कार्यक्रम

जागरण संवाददाता, सासाराम : देश की प्रथम महिला लोकसभा अध्यक्ष मीरा कुमार के जन्मदिवस के अवसर पर मंगलवार को शहर में कई कार्यक्रम आयोजित किये गए। समता आंदोलन के अध्यक्ष धनंजय कुमार मेहता के नेतृत्व में जगजीवन सेवा आश्रम में हवन पूजन किया गया। वहीं सदर अस्पताल में रोगियों के बीच फल वितरण किया गया। कार्यक्रम में पंताजलि मिश्रा, सुमंत कुमार, नवल किशोर, मुहम्मद जावेद, ज्ञान बहादुर सिंह, शिव जग्गी राम, ज... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 08:20 PM (IST)
        

नप के सैरातों की हुई बंदोबस्ती

जागरण संवाददाता, सासाराम : नगर परिषद के सभागार भवन में मंगलवार को बस पड़ाव के अलावे मछली मंडी, ईट बालू मंडी, फल सब्जी मंडी व बस स्टैंड शौचालय की बंदोबस्ती हेतु डाक बोली लगायी गई। जिसमें स्थानीय बस पड़ाव के लिए कोचस निवासी राकेश कुमार द्वारा अधिकतम 70 लाख रुपये की बोली लगायी गई। वहीं दूसरे स्थान पर संतोष कुमार ने 42 लाख 5 हजार व तीसरे स्थान पर उमेश कुमार सिंह ने 42 लाख रुपये की बोली लगायी। डाक में प्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 08:03 PM (IST)
        

चैता हजारी सांस्कृतिक धरोहर

संवाद सूत्र, करगहर (रोहतास) : चैता गायन की परंपरा हमारी सांस्कृतिक धरोहर है। सदियों से चले आ रहे चैता गायन में बिहार की माटी की सुंगध है। इससे मनोरंजन के साथ सामाजिक समरसता भी झलकती है। समाजसेवी विवेक कुमार उर्फ सोनू पांडेय ने सोमवार की रात खड़ारी हाई स्कूल के मैदान में आयोजित चैता दोगोला प्रतियोगिता के उद्घाटन के उपरांत यह बातें कही। चैत मास के महत्व पर प्रकाश डालते हुए कहा कि इसी माह में भगवान श्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 07:37 PM (IST)
        

ट्रेजरी में वेतन विपत्र स्वीकृत, अन्य पर रोक

जागरण संवाददाता, सासाराम : कभी वित्तीय वर्ष का अंतिम दिन मार्च लूट के नाम से प्रसिद्ध था। कोषागारों में देर रात तक विपत्रों को जमा करने व भुगतान का आदेश देने का कार्य चलता था। मंगलवार को वित्तीय वर्ष समाप्ति पर कोषागार में अलग नजारा रहा। वेतन छोड़ अन्य विपत्रों के भुगतान पर रोक लगी रही। तीन बजे के बाद कोई भी विपत्र जमा नहीं किया गया। जिससे कई विभागों के लाखों की राशि सरेंडर कर दी गई। कोषागार कार्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 07:35 PM (IST)
        

पांच हत्यारोपियों का आजीवन कारावास

जागरण संवाददाता, सासाराम : हत्या के मामले में मंगलवार को अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश नवम राजकुमार की अदालत ने पांच अभियुक्तों को आजीवन कारावास व बीस-बीस हजार अर्थ दंड की सजा सुनाई गई है। सजा पाए अभियुक्त संझौली थाना क्षेत्र के मझौली निवासी अनिल सिंह, सहेंद्र सिंह, महेंद्र सिंह, बाबुधन सिंह व लालबाबु सिंह शामिल हैं। अपर लोक अभियोजक बशिष्ठ नारायण सिंह ने बताया कि सजायफ्ताओं पर 1 जुलाई 2004 को आपसी... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 07:33 PM (IST)
        

धर्म ही करता पतन से रक्षा : जीयर स्वामी

संवाद सहयोगी, बिक्रमगंज (रोहतास) : जो पतन से रक्षा करे, उसी का नाम धर्म होता है। आचरण से लोग सदाचार, सद्विचार और तद्व्यवहार को प्राप्त होते हैं। 'धर्मो रक्षति रक्षित:' धर्म की रक्षा से ही हम सभी रक्षित होते हैं। मोरौना गांव में संत श्री लक्ष्मी प्रपन्न जीयर स्वामी ने मंगलवार को श्रीराम जानकी मंदिर में मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव के अवसर पर आयोजित श्री लक्ष्मी नारायण यज्ञ में अपने प्रवचन म... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 07:17 PM (IST)
        

नेहरू कालेज में मनाया गया बिहार दिवस

संवाद सहयोगी, डेहरी-आनसोन (रोहतास): स्थानीय जवाहर लाल नेहरु कालेज में मंगलवार को बिहार दिवस समारोह का आयोजन किया गया। प्राचार्य डा.कन्हैया प्रसाद सिन्हा ने दीप प्रज्वलित कर किया। कहा कि बिहार दिवस हम सभी के लिए गौरवशाली दिन है। उन्होंने बिहार के गौरव व अतीत पर प्रकाश डाला। छात्रों को मेहनत के बल पर राज्य का नाम रोशन करने की प्ररेणा दी। कहा की कई योद्धाओं व महापुरुषों ने अपनी गाथा से बिहार का नाम... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 07:17 PM (IST)
        

आशा को गृह भ्रमण भत्ता का भुगतान

संवाद सूत्र, नौहट्टा (रोहतास) : प्रखंड में कार्यरत सभी 86 आशा कार्यकर्ताओं का गृह भ्रमण भत्ता का भुगतान मंगलवार को कर दिया गया। जागरण में सोमवार को खबर छपने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने हरकत में आ भुगतान की कार्रवाई की। बताते चले कि 1 अप्रैल 2014 से अब तक इनका भत्ता भुगतान नहीं हो पाया था। जबकि बजट में राशि उपलब्ध करा दी गई थी। इस मामले को लेकर जागरण में छपी खबर पर संज्ञान लेते हुए चिकित्सा पदाधिका... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 07:16 PM (IST)
        

पंस की बैठक में योजनाएं पारित

संवाद सूत्र, शिवसागर (रोहतास) : बीआरसी सभागार में मंगलवार को प्रमुख शक्तिधर चौधरी की अध्यक्षता में पंचायत समति की बैठक हुई। सदन की कार्यवाही प्रारंभ होते ही सदस्यों ने पूर्व में पारित योजनाओं के क्रियान्वयन में प्रशासन पर शिथिलता बरतने का आरोप लगाते हुए अपनी नाराजगी जाहिर की। साथ ही लंबित व अधूरी पड़ी योजनाओं को गति प्रदान करने की मांग उठाई। इसके बाद आगामी वित्तीय वर्ष 2015-16 के लिए ग्राम सभा से च... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 06:57 PM (IST)
        

पति निकला पत्नी की हत्या का साजिशकर्ता

जागरण संवाददाता, सासाराम : एक पखवारा पूर्व चेनारी थाना क्षेत्र के खुर्माबाद गांव की एक महिला मंजू देवी की गला रेत की गई हत्या मामले का पुलिस ने उद्भेदन कर लिया है। एसपी शिवदीप लांडे ने बताया कि हत्या कांड का सुपारी किलर सोनू हजाम को मंगलवार को खुर्माबाद से गिरफ्तार कर लिया गया है। हत्या करने के लिए मृतका के पति खुर्माबाद गांव निवासी शुकर चंद्रवंशी ने गांव के ही बिंदा ठाकुर के माध्यम से सोनू हजाम क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 06:57 PM (IST)
        

जदयू की बैठक उठा धान खरीदा का मुद्दा

संवाद सूत्र, काराकाट (रोहतास) : गोड़ारी बाजार में मंगलवार को प्रखंड अध्यक्ष मनोज तिवारी की अध्यक्षता में जदयू की बैठक हुई। जिसमें संगठन की मजबूती पर चर्चा की गई। इससे पूर्व कई सदस्यों ने किसानों की धान खरीद का मुद्दा उठाया। उनका कहना था कि क्या क्रय केंद्र पर किसानों से सीधे धान खरीद करने पर रोक लगाना सरकार का उचित फैसला है। धान खरीद में शिथिलता बरते जाने से नंबर लगाने वाले किसानों के धान खलिहानों ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 06:54 PM (IST)
        

अवैध गिट्टी लदे 11 वाहन जब्त

जेएनएन, डेहरी/शिवसागर/दावथ (रोहतास) : जिले में अवैध खनन के विरुद्ध चलाए जा रहे धर-पकड़ अभियान के तहत पुलिस ने मंगलवार को अलग-अलग थाना क्षेत्रों से अवैध गिट्टी लदे 11 वाहनों को जब्त कर छह चालकों को भी गिरफ्तार कर लिया गया है। जबकि अन्य अन्य चालक पुलिस को देख वाहन छोड़ फरार हो गए। डेहरी में सुअरा मोड़ के समीप अवैध गिट्टी लदे एक ट्रक व दो ट्रैक्टर जब्त किये गए। जबकि चालक फरार हो गए। थानाध्यक्ष आनंद गु... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 06:51 PM (IST)
        

'पड़ोस युवा संसद' कार्यक्रम का आयोजन

संवाद सूत्र, तिलौथू (रोहतास) : बनवासी सेवा केन्द्र के प्रांगण में मंगलवार को नेहरू युवा केन्द्र रोहतास के तत्वावधान मे प्रगतिशील युवा समिति भगवान बिगहा के द्वारा प्रखंड स्तरीय 'पड़ोस युवा संसद' कार्यक्रम का आयोजन किया गया। उद्घाटन बीडीओ अरुण कुमार सिंह व एसबीआई के शाखा प्रबंधक सैयद दिलशाद हैदर ने संयुक्त रूप से किया। इस अवसर पर बीडीओ ने युवाओं को स्वच्छ भारत अभियान, शौचालय निर्माण जैसी अनेक प्रकार ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 06:50 PM (IST)
        

राष्ट्र के विकास का मूल आधार है शिक्षा

संवाद सहयोगी, डेहरी-आनसोन (रोह्तास): शिक्षा के आभाव में न सिर्फ राष्ट्र का विकास बाधित होता है बल्कि हम अपने सामाजिक संस्कारों से भी विमुख होने लगते हैं। भाजपा नेता व पूर्व विधायक सत्यनारायण यादव ने मंगलवार को सरस्वती विद्या मंदिर में तीन दिवसीय आचार्य कार्यशाला का उद्घाटन करते हुए यह बातें कही। कहा कि बच्चों में प्रतिभा कि कमी नहीं है। बस उन्हें उचित मार्ग दर्शन की आवश्यकता है। उम्मीद जताया कि ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 06:50 PM (IST)
        

एचडीएफसी बैंक शाखा का उद्घाटन

संवाद सहयोगी, बिक्रमगंज (रोहतास) : स्थानीय सासाराम रोड में मंगलवार को एचडीएफसी बैंक की शाखा खोली गई। जिसका उद्घाटन एसडीएम राजेश कुमार व एसडीपीओ अशोक कुमार दास ने संयुक्त रूप से किया। इस अवसर पर शाखा प्रबंधक चंदन कुमार ने बैंक के कामकाज व विभिन्न योजनाओं के बारे में लोगों को बताया। उन्होंने कहा कि बेहतर सुविधा के लिए कृत संकल्पित है। मौके पर जोन कलस्टर हेड अश्रि्वनी कुमार, असरफ आलम, घनश्याम सिंह, र... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 06:41 PM (IST)
        

बीएलओ को बूथ स्तरीय समूह गठन का निर्देश

संवाद सूत्र, काराकाट (रोहतास) : सामुदायिक भवन गोड़ारी में मंगलवार को बीडीओ अशोक कुमार जिज्ञासु की अध्यक्षता में बीएलओ की बैठक हुई। जिसमें राष्ट्रीय निर्वाचन नामावली परिशोधन एवं प्रमाणीकरण के क्रियान्वयन के बारे में विस्तार से जानकारी दी गई। बीडीओ ने बूथ स्तरीय समूह का गठन कर तीन दिनों के भीतर सूची उपलब्ध कराने का निर्देश बीएलओ को दिया। बताया कि समूह में सरकारी कर्मी, अ‌र्द्ध सरकारी, स्थानीय निकाय क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 06:40 PM (IST)
        

लाठीचार्ज के विरोध में मनाया काला दिवस

जागरण संवाददाता, सासाराम : पटना में छात्रों पर हुए लाठीचार्ज के विरोध में मंगलवार को विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने काला दिवस मनाया। शंकर कालेज में आयोजित कार्यक्रम में वक्ताओं ने कहा कि नीतीश सरकार के तानाशाही के खिलाफ एबीवीपी का प्रदर्शन जारी रहेगा। कार्यक्रम में बजरंग बिहारी, राहुल यादव, गुड्डू कुमार, विकास कुमार, शंभू कुमार, कृष्णा कुमार, रंजन कुमार व अन्य उपस्थित थे। विदित हो कि गत 26 ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 06:39 PM (IST)
        

विद्युत कर्मचारी से सात लाख रुपये की लूट

Electrical worker robbed of seven million

सासाराम। मंगलवार शाम अज्ञात लुटेरों ने विद्युत कर्मी अवध किशोर से मारपीट कर सात लाख रुपये लूट लिए। इसके बाद लुटेरे बाइक से फरार हो गए। सूचना मिलते ही एसपी शिवदीप लांडे दलबल के साथ मौके पर पहुंचे। लुटेरों की पहचान के लिए स्केच तैयार करवाया जा रहा है। असिस्टेंट इंजीनियर मुख्तार आलम ने बताया कि उपभोक्ताओं द्वारा जमा की गई सात लाख 16 हजार नकदी लेकर कर्मचारी अवध किशोर सेंट्रल बैंक जा रहा था। बैंक के सम... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 06:30 PM (IST)
        

आग में जलकर अ‌र्द्धविक्षिप्त की मौत

संवाद सूत्र, कोचस (रोहतास) : थाना क्षेत्र के पदमसी डिहरा गांव में अ‌र्द्ध विक्षिप्त 75 वर्षीय विगनेश्वर तिवारी की मौत आग से जलने के कारण हो गयी। ग्रामीणों से मिली जानकारी के अनुसार मंगलवार की सुबह खाना बनाने के दौरान आग पकड़ लेने के कारण यह घटना घटी। बताया जाता है कि घर में परिवार के कोई सदस्य नहीं था। मृतक के पुत्र भरत तिवारी वाराणसी में रहते हैं। घटना के बाद पहुंची पुलिस शव को कब्जे में ले अंत्यप... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 06:02 PM (IST)
        

काग्रेस ने भूमि अधिग्रहण पर धरना दिया

संवाद सहयोगी डेहरी -आनसोन (रोहतास): काग्रेस ने सोमवार को कर्पूरी चौक पर केंद्र सरकार द्वारा भूमि अधिग्रहण अधिनियम में किये जा रहे बदलाव के विरोध में धरना दिया। वक्ताओं ने कहा कि 2013 में काग्रेस सरकार ने इस अधिनियम को विचार विमर्श संवाद स्थापित करते हुए संसद के दोनों सदनों में एकमत से पारित किया था। लेकिन मोदी सरकार नए विधेयक के तहत नियम बना इस अधिनियम को किसान विरोधी नियम बना रही है। वर्तमान सर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 04:06 AM (IST)
        
(News from Rohtas, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें