Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 01,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

रोहतास

प्रखंड के 12 पैक्सों के लिए आज डाले जाएंगे वोट

संवाद सहयोगी, बिकमगंज (रोहतास) : प्रखंड क्षेत्र में पैक्स चुनाव को ले शनिवार को मतदान होगा। निर्वाची पदाधिकारी सह बीडीओ राकेश कुमार चौबे ने बताया कि मतदान की सभी तैयारी पूरी कर ली गई है। मतदान कर्मियों को शुक्रवार को अग्रिम भुगतान कर मतदान पेटी एवं निर्वाचन सामग्री के साथ बूथों पर रवाना किया गया। प्रखंड के 12 पैक्सों के लिए कुल 31 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। इस चुनाव में 17,951 मतदाता मतदान में भाग ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Nov 2014 01:05 AM (IST)
        

न्यू डिलियां कर्बला में छठवीं मोहर्रम पर कुरानखानी

संवाद सहयोगी, डेहरी-आनसोन (रोहतास) : शहीदाने कर्बला की याद में शुक्रवार को भारी संख्या में लोग न्यू डिलियां कर्बला पहुंचे। एसडीपीओ अशोक प्रसाद ने शनिवार को वहां आयोजित मेला को ले सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। न्यू डिलियां कर्बला पर छठवीं मोहर्रम को कुरानखानी किया गया। जिसमें भारी संख्या में लोग शामिल हुए। शनिवार को वहां मेला लगेगा। मेले को ले एसडीपीओ के साथ थानाध्यक्ष संजीत कुमार सिंहा ने कर्बला... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Nov 2014 01:05 AM (IST)
        

सरदार पटेल व इंदिरा गांधी के विचार आज भी प्रासंगिक

जेएनएन, डेहरी-आनसोन /राजपुर /नोखा (रोहतास) : विभिन्न राजनीतिक व सामाजिक संगठनों द्वारा शुक्रवार को पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की पूण्यतिथि व लौह पुरुष सरदार बल्लभ पटेल की जयंती मनाई गई। डेहरी में कांग्रेस, राजद व जदयू गठबंधन द्वारा गांधी स्मारक में वरीय कांग्रेस नेता रोहन लाल मेहता की अध्यक्षता में इंदिरा गांधी की पूण्यतिथि व सरदार पटेल की जयंती मनाई गई। वक्ताओं ने दोनों के व्यक्तित्व व कृतित... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Nov 2014 01:05 AM (IST)
        

बच्चों को गोली मारने वाले की गिरफ्तारी नहीं होने से फूटा आक्रोश

जागरण संवाददाता, सासाराम : स्थानीय चंवरतकिया मुहल्ले में बच्चों को गोली मारने वाले अभियुक्तों की गिरफ्तारी नहीं होने से आक्रोशित लोगों ने शुक्रवार को शहर की धमनी पोस्टआफिस चौराहे को पूरे दिन जाम रखा। शहर की तमाम सड़के ब्लाक हो गई और आम जन जीवन ठहर सा गया। सड़क के अलावे आंदोलनकारियोंने लगभग एक घंटे तक रेलवे स्टेशन के समीप ट्रेन परिचालन को भी बाधित कर दिया। इस दौरान करीब 45 मिनट तक अप बरवाडीह-गोमो-मुग... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Nov 2014 01:04 AM (IST)
        

गिरफ्तारी को ले सात घंटे तक जाम रहा शहर

जागरण संवाददाता, सासाराम : चंवर तकिया मुहल्ले में दीपावली के अगले दिन पटाखा छोड़ने को ले दो बच्चों पर गोली चला जख्मी करने वाले अभियुक्त की गिरफ्तारी को ले शुक्रवार को शहर का जन जीवन पूरी तरह से अस्त व्यस्त रहा। पोस्टआफिस चौराहे को पूरी तरह से जाम कर दिये जाने के कारण जिले के अन्य भागों से आने जाने वाली बसों की आवाजाही पूरी तरह से ठप पड़ गयी। लोगों का गुस्सा सातवें आसमान पर था। बस पड़ाव से लेकर शह... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 07:02 PM (IST)
        

जाग भइया भइले भीनुसार हो केवाड़ काहे..

संवाद सूत्र, चेनारी (रोहतास) : प्रखंड के हाटा गांव में छठ पूजा के उपलक्ष्य में छठ पूजा समिति के तत्वावधान में सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिसमें चर्चित लोक गायक सर्वजीत सिंह ने अपने स्वर का जादू बिखेरा। उद्घाटन पैक्स अध्यक्ष डोमन सिंह यादव तथा संचालन विरेंद्र पासवान ने किया। सर्वजीत ने कार्यक्रम की शुरूआत रामचरित मानस की पंक्ति मंगल भवन अमंगल हारी.. से की। फिर छठ समेत अन्य गीतों से श्रोत... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 07:02 PM (IST)
        

हत्यारों का सुराग पाने में नाकाम पुलिस

संवाद सूत्र,कोचस (रोहतास) : कोचस में घटित अंकित हत्या कांड के तीन माह बीत जाने के बाद भी पुलिस हत्यारों का सुराग पाने में नाकाम रही है। जिससे परिजनों के बीच असंतोष है। अपने लाडले बेटे के हत्यारे को गिरफ्तार कराने के लिए परिजन थाना से लेकर एसपी कार्यालय तक दौड़ लगा रहे हैं। मृतक के पिता रविप्रकाश का कहना है कि मामले के अनुसंधान को लेकर स्थानीय पुलिस बिल्कुल शिथिल हो गई है या जानबूझकर हत्यारे तक नह... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 07:02 PM (IST)
        

ट्रक से कुचलकर एमआर की मौत

संवाद सहयोगी, डेहरी-आनसोन (रोहतास) : राष्ट्रीय राजमार्ग पर वीर कुंवर सिंह चौक के पास शुक्रवार को ट्रक ने मोटरसाइकिल सवार एक मेडिकल रिप्रेजेंटेटिव (एमआर) को रौंद डाला। निजी अस्पताल में इलाज के दौरान घायल एमआर की मौत हो गई। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए सासाराम सदर अस्पताल भेज दिया है। पुलिस के अनुसार मेडिकल रिपरजेटेटिव अरुण जायसवाल (40) अपने मोटरसाइकिल बीआर 24 एफ 8106 से सासाराम से डेहरी आ रहा ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 07:02 PM (IST)
        

दो दिवसीय गोपाष्टमी महोत्सव आरंभ

जागरण संवाददाता, सासाराम : श्री कृष्ण गोशाला का 102वां वार्षिक समारोह सह गोपाष्टमी महोत्सव शुक्रवार को गोशाला प्रांगण में आरंभ हुआ। दो दिवसीय कार्यक्रम का शुभारंभ गो-पूजन से हुआ। गो-भोजन के बाद प्रसाद वितरण आरंभ हुआ। गाय को गुड़ व अन्य भोजन कराया गया। संध्या में महोत्सव का विधिवत उद्घाटन हुआ। मौके पर गो-सेवा स्मारिका का विमोचन किया गया। रात्रि में सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। समारोह के... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 07:02 PM (IST)
        

बाइक सवार दो की मौत

संवाद सहयोगी, बिक्रमगंज (रोहतास) : बिक्रमगंज थाना क्षेत्र के आरा-सासाराम मुख्य मार्ग पर गुरुवार रात टेढ़की पुल से नहर में गिरने से बाइक सवार दो युवक की मौत हो गई। मृतक विकास कुमार गुप्ता (18 वर्ष) मोहनिया व पवन कुमार गुप्ता (23 वर्ष) डेहरी के निवासी बताए जाते हैं। दोनो फुफेरा-ममेरा भाई थे। पुलिस ने बताया कि मृतक का शिनाख्त उसके मिले कालेज परिचय पत्र से हुआ है। घटना की सूचना परिजनों को दे दी गई है... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:05 AM (IST)
        

अपराधियों की गोली से घायल अधिवक्ता की मौत

संवाद सहयोगी, डेहरी-आन-सोन (रोहतास) : थाना क्षेत्र के राष्ट्रीय राजमार्ग पर कोल डिपो के समीप अपराधियों द्वारा अधिवक्ता ब्रजेश कुमार को गोली मारकर जख्मी किए जाने के बाद गुरुवार को वाराणसी में इलाज के क्रम में उनकी मौत हो गई। मृतक सासाराम आलमगंज मुहल्ले के किशोर श्रीवास्तव के पुत्र थे। एसडीपीओ अशोक प्रसाद ने बताया कि कोल डिपो में मोटर साइकिल सवार तीन अपराधियों ने मंगलवार की रात ब्रजेश कुमार को गोली... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:05 AM (IST)
        

पेट्रोल पंप कर्मी को गोली मार किया जख्मी

संवाद सहयोगी, डेहरी आन सोन : नगर थाना क्षेत्र के कोयला डिपो स्थित चंद्रशिखा पेट्रोल पंप पर मोटरसाइकिल सवार तीन लुटेरों ने पंप के सेल्समैन पप्पु कुमार को गोली मार दी। नोजलमैन तुलसी प्रसाद को बंधक बना काउंटर में रखे रुपये लुटने का प्रयास किया। थानाध्यक्ष संजीत कुमार सिन्हा ने बताया कि अपराधियों ने पहले तुलसी को मोटरसाइकिल में पेट्रोल डालने के लिए कहा। पेट्रोल नहीं होने के कारण एक अपराधी तुलसी को पक... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:05 AM (IST)
        

ट्रक ने युवक को रौंदा

संवाद सूत्र, शिवसागर (रोहतास) : राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या दो पर स्थानीय थाना गेट के सामने सड़क पार कर रहे एक युवक को गुरुवार की शाम एक ट्रक ने 19 वर्षीय सरोज साह को रौंद डाला। जिससे मौके पर ही उसकी मौत हो गई। मृतक शिवसागर के नदेसर साह का पुत्र था। प्रभारी थानाध्यक्ष अरुण कुमार राय ने बताया कि कुदरा की तरफ से आ रहा एक ट्रक की चपेट में आने से मौत हो गई। ट्रक जब्त नहीं हो सका है। शव को अंत्य परीक्ष... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 06:59 PM (IST)
        

बराज से सोन नद में छोड़ा गया पानी

संवाद सहयोगी, डेहरी-आनसोन (रोहतास) : छठ पर्व पर सोन नद में इंद्रपुरी बराज से पानी छोड़े जाने से सोमवार को यहां घाट निर्माण में परेशानी हो रही है। छठ पूजा समिति ने घाट निर्माण को ले सिंचाई विभाग से सोन नद में पानी नहीं छोड़ने की गुहार लगाई। विभाग ने सोन नद में आज रात से पानी कम करने का भरोसा दिया है ताकि छठ व्रत करने में परेशानी न हो। मोनेटरिंग सेल के सहायक अभियंता एमके झा के अनुसार डीएम के निर्देश ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Oct 2014 01:03 AM (IST)
        

आस्था का प्रतीक उदयपुर का सूर्यशीश मंदिर

संवाद सूत्र, संझौली (रोहतास) : जिले में अब भी सांस्कृतिक दृष्टि से महत्वपूर्ण कई स्थल हैं जिनकी महत्ता दूर-दूर तक फैली है। उन्हीं में से एक है संझौली प्रखंड का उदयपुर गांव स्थित सूर्यशीश मंदिर। छठ महापर्व में भास्कर के दर्शन के लिए भक्तों का भारी हुजूम यहां जुटती है। जिले के अलावे भोजपुर, बक्सर व अन्य सीमावर्ती जिलों से भी लोग यहां आकर छठ पूजा करते हैं। सत्यनारायण दास फलहारी बाबा ने बनाया था मंदि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Oct 2014 01:03 AM (IST)
        

श्रमिकों ने फूंका पीएम मोदी का पुतला

संवाद सहयोगी, डेहरी-आनसोन (रोहतास) : आल इंडिया फेडरेशन आफ ट्रेड यूनियन (न्यू) द्वारा अम्बेडकर चौक पर मजदूरों ने सोमवार को पीएम नरेंद्र मोदी का पुतला फूंका। श्रमिक केंद्र सरकार पर मजदूर विरोधी रवैया अपनाने का आरोप लगा रहे थे। यूनियन के जिला सचिव सुभाष यादव के नेतृत्व में डालमियानगर जेनरल आफिस के पास से मजदूरों ने जुलूस निकाला। जुलूस में शामिल श्रमिक केंद्र सरकार के मजदूर विरोधी रवैया के विरुद्ध नार... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Oct 2014 01:03 AM (IST)
        

गला दबाकर अधेड़ की हत्या

संवाद सूत्र, दिनारा (रोहतास) : थाना क्षेत्र के भलुनी टोला स्थित सड़क चाट से सोमवार को पुलिस ने हत्या कर फेंका गया एक अधेड़ का शव बरामद किया। मृतक की पहचान रनी निवासी 42 वर्षीय राजेंद्र शर्मा उर्फ सुखारी शर्मा के रूप में की गई है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए सासाराम सदर अस्पताल भेज दिया है। एसआई एके भारती ने बताया कि उक्त व्यक्ति गत 25 अक्टूबर को गांव से अपने दिनारा स्थित हसुआ-खुरपी की दुकान ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Oct 2014 01:03 AM (IST)
        

गोलीबारी मामले की राजद ने शुरू की जांच

जागरण संवाददाता, सासाराम : जिला राजद अध्यक्ष विजय कुमार मंडल ने शहर के चंवरतकिया मुहल्ले में बच्चों को पटाखा छोड़ने के दौरान गोली मार घायल करने की घटना की जांच के लिए एक कमेटी का गठन किया है। नगर राजद अध्यक्ष उमेश कुमार गुप्ता को घटना स्थल की जांच करने के अलावे पीड़ित पक्ष से बयान लेकर रिपोर्ट सौंपने का निर्देश नगर अध्यक्ष को दिया है। जिलाध्यक्ष के अनुसार गत 24 अक्टूबर को चंवरतकिया निवासी रमेश प्र... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Oct 2014 01:03 AM (IST)
        

फोटो पहचान पत्र नहीं होने पर कई विकल्प

संवाद सूत्र, अकोढ़ीगोला (रोहतास) : राज्य निर्वाचन प्राधिकार ने पैक्स चुनाव में मतदाताओं के मताधिकार का प्रयोग करते वक्त उनकी पहचान के लिए कई दस्तावेजों को मान्यता दी है। इन वैकल्पिक दस्तावेजों की सूची भी प्रखंड कार्यालय को निर्वाचन प्राधिकार द्वारा भेजा गया है। इसमें मतदाता फोटो पहचान पत्र के अलावा राज्य निर्वाचन प्राधिकार ने अन्य दस्तावेजों को भी मान्यता दी है। बीडीओ सुशील कुमार ने बताया कि मतदात... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Oct 2014 01:03 AM (IST)
        

गूंजने लगे छठ के कर्णप्रिय गीत

संवाद सहयोगी, डेहरी-आनसोन (रोहतास) : महापर्व छठ के कर्णप्रिय गीतों से पूरा वातावरण भक्तिमय हो गया है। आज सोमवार को नहाय खाय के साथ व्रतियों ने चार दिवसीय महापर्व की शुरुआत की। घाटों पर आने जाने वाले रास्तों की सफाई कराकर कई जगहों पर तोरणद्वार बनाए गए हैं। छठ सामग्रियों से बाजार पट गया है। आस्था का महापर्व छठ को ले व्रतियों में काफी उत्साह है। छठ गीतों से पूरा वातावरण भक्तिमय हो गया है। महानद सोन... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Oct 2014 01:03 AM (IST)
        
(News from Rohtas, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें