Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
March 05,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

रोहतास

सफल नहीं होंगे अशांति फैलाने वालों के मंसूबे : समादेष्टा

संवाद सूत्र, नौहट्टा (रोहतास) : कुछ असामाजिक तत्व पुन: कैमूर पहाड़ी पर अशांति फैलाने की कोशिश में लगे हैं। परंतु सुरक्षा बल उनके मंसूबे को सफल नहीं होने देगी। कैमूर पहाड़ी पर अब अमन चैन रहेगा। सद्भावना मिशन के तहत मानू गांव में आयोजित नई सुबह कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सीआरपीएफ 47वीं कमान के समादेष्टा मिथलेश कुमार सिंह ने यह बातें कही। उन्होंने कहा कि अब पहाड़ी गांवों में विकास की रौशनी पहुंचने लग... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 07:34 PM (IST)
        

सद्भाव के साथ मनाए होली : डीएम

संवाद सूत्र, चेनारी (रोहतास) : स्थानीय थाना परिसर में बुधवार को डीएम संदीप कुमार की अध्यक्षता में चेनारी के समाजसेवियों व आमजन की बैठक हुई। जिसमें लोगों से होली का पर्व शांति व सौहार्द के साथ मनाने की अपील की गई। उन्होंने लोगों से शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए सहयोग का आग्रह भी किया। वहीं एसपी शिवदीप लांडे ने कहा कि गत दिनों यहां सरस्वती पूजा के दौरान जिस तरह की घटना घटित हुई उसकी पुनरावृति न हो... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 07:34 PM (IST)
        

किसी अफवाह में न आयें : डीआईजी

जागरण संवाददाता, सासाराम : रंगों का त्योहार होली आपसी प्रेम व सौहार्द का पर्व है। इसे परंपरा व उल्लास के साथ मनाएं। किसी भी अफवाह में नहीं आयें। नगर थाना पर बुधवार को शाहाबाद रेंज के डीआईजी मुहम्मद रहमान खां की अध्यक्षता में हुई शांति समिति की बैठक में उल्लास के साथ पर्व मनाने की अपील लोगों से की गई। डीआईजी ने कहा कि होली हुडदंग के नाम पर किसी व्यक्ति को परेशान व समाज में उपद्रव फैलाने वालों से ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 07:15 PM (IST)
        

महिला दिवस पर निकाली जाएगी प्रभात फेरी

जागरण संवाददाता, सासाराम आगामी आठ मार्च को महिला दिवस पर कई कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। इसकी तैयारी को ले बुधवार को समाहरणालय में डीडीसी हाशिम खां की अध्यक्षता में बैठक हुयी। बैठक की जानकारी देते हुए डीपीआरओ सुरेंद्र पांडेय ने बताया कि महिला दिवस पर प्रभात फेरी निकाली जाएगी, जो समाहरणालय से निकल न्यू स्टेडियम पहुंच संपन्न होगी। रैली में महिला विकास निगम से संबंधित महिला कार्यकर्ताओं के साथ ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 06:41 PM (IST)
        

शराब बंदी को ले सड़क पर उतरीं महिलाएं

संवाद सूत्र, काराकाट (रोहतास) : प्रखंड क्षेत्र के मुंजी गांव की महिलाओं ने मानो देवी के नेतृत्व में बुधवार को शराब बंदी की मांग को ले लगभग तीन घंटे तक सलेमपुर-चिकसिल पथ को जाम कर दिया। गांव में खुलेआम बिक रहे शराब पर प्रतिबंध लगाने की मांग प्रदर्शनकारी महिलाएं कर रही थी। प्रदर्शनकारी महिलाओं को सड़क से हटाने के लिए पुलिस को काफी मशक्कत करनी पड़ी। महिलाओं का आरोप था कि शराब के धंधे में लिप्त अवैध कार... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 06:36 PM (IST)
        

दहेज में बाइक को ले विवाहिता की हत्या

संवाद सूत्र, नासरीगंज (रोहतास) : थाना क्षेत्र के जमालपुर गांव में मंगलवार को दहेज को ले एक विवाहिता की हत्या का मामला प्रकाश में आया है। मृतका प्रियंका देवी (24 वर्ष) प्रवीण कुमार की पत्‍‌नी बतायी जाती है। मृतका के पिता के बयान पर पति समेत छह लोगों को अभियुक्त बनाया गया है। पुलिस के अनुसार औरंगाबाद जिले ने बरियावां निवासी रामबचन सिंह ने अपनी पुत्री प्रियंका की शादी 2010 में जमालपुर निवासी रणविजय... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 08:03 PM (IST)
        

अवैध गिट्टी लदे दो ट्रैक्टर जब्त

संवाद सूत्र, अकोढ़ीगोला (रोहतास): थाना क्षेत्र के राजपुर पथ पर नावाडीह बाल के पास पुलिस ने पीछा कर अवैध गिट्टी लदे दो ट्रैक्टर को जब्त कर चालक को गिरफ्तार कर लिया है। जब्त ट्रैक्टर व चालक को पैसे व रसूख के बल पर छुड़ाने आए पत्थर माफिया को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। सूचना पाकर पहुंचे एसपी शिवदीप लाडे ने गिरफ्तार पत्थर माफिया से पूछताछ की। एसपी शिवदीप लाडे ने बताया की मंगलवार को गिट्टी लद... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 08:03 PM (IST)
        

महिलाओं ने सरकारी शराब दुकान पर धावा बोला

संवाद सूत्र, काराकाट (रोहतास) : शराबी पति समेत अन्य परिजनों से तंग आई मुंजी की महिलाओं ने मंगलवार को गांव में चल रहे सरकारी शराब दुकान पर धावा बाल दिया। हालांकि संचालक की सूझबूझ से फिलहाल मामला टल गया। संचालक ने शराब बिक्री पर रोक लगाने का भरोसा दिलाते हुए कहा कि इसके लिए आप सबों को डीएम के यहां आवेदन देना होगा, इसका हमें लाइसेंस प्राप्त है और टैक्स देना पड़ता है। दुकान बंद रखने में काफी आर्थिक क्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 08:00 PM (IST)
        

समस्याओं को ले रालोसपा का धरना

जागरण संवाददाता, सासाराम रालोसपा के स्थापना दिवस पर जिला इकाई द्वारा मंगलवार क ो समाहरणालय के समक्ष एक दिवसीय धरना आयोजित की गई। धरना को संबोधित करते हुए नेताओं ने कहा कि नीतीश के शासन में किसानों को ना तो खाद मुहैया हो रही है, ना हीं धान का क्रय किया जा रहा है। सुबे में बढ़ रहे अपराध पर नियंत्रण लगाने में सरकार पूरी तरह विफल है। मौके पर जिलाध्यक्ष ब्रम्हानंद चंद्रवंशी, रामचंद्र ठाकुर, विजय बहाद... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 07:37 PM (IST)
        

केसीएल मजदूरों की हड़ताल समाप्त

संवाद सूत्र, नौहट्टा (रोहतास) : कल्याणपुर सिमेंट फैक्ट्री के मजदूरों की हड़ताल प्रबंधन व यूनियन नेताओं के बीच वार्ता के बाद मंगलवार को समाप्त किया गया। बिहार राज्य पत्थर कट्टी यूनियन के अध्यक्ष अनिल सिंह ने बताया कि कंपनी प्रबंधन द्वारा दिसंबर व जनवरी का वेतन, पूर्व वित्तीय वर्ष का एलटीए, अपरेंटिस करने वाले अभ्यर्थी का एक माह का वेतन तत्काल देने, डस्ट इलाइस (गुड, साबुन तेल) आदि मांगें पूरी किए जाने... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 07:36 PM (IST)
        

इंटर की परीक्षा शांतिपूर्ण संपन्न

संवाद सहयोगी, बिक्रमगंज (रोहतास) : बिक्रमगंज के सभी सात केंद्रों पर बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा संचालित इंटरमीडिएट की परीक्षा मंगलवार को शांतिपूर्वक संपन्न हो गई। कदाचार के मामले में यहां सिर्फ एक परीक्षार्थी को निष्कासन किया गया है। 69 परीक्षार्थी का फर्जी प्रवेश पत्र के कारण परीक्षा से वंचित होना भी यहां चर्चा का विषय बन रहा। परीक्षा से वंचित छात्र-छात्रा अधिकांश यहीं के थे। इन छात्रों क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 07:27 PM (IST)
        

शांति व सद्भावना के साथ मनाए होली : डीएम

संवाद सूत्र, नौहट्टा (रोहतास) : होली पर्व को लेकर रोहतास थाना परिसर में डीएम संदीप कुमार ने जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक की। डीएम ने जन प्रतिनिधियों से शांति व सद्भावना के साथ होली का पर्व मनाने में सहयोग की अपील की। वहीं एसपी शिवदीप लांडे ने कहा कि डीजे समेत अन्य ध्वनि विस्तारक यंत्रों का प्रयोग मानक के अनुरूप किया जाए ताकि पर्व के अवसर पर सद्भावना बनी रहे। सद्भावना बिगाड़ने वालों को चिन्हित कर इसकी... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 07:27 PM (IST)
        

शिक्षा के विकास से ही देश का विकास संभव

संवाद सूत्र, कोचस (रोहतास): शिक्षा के विकास से ही देश का विकास संभव है। अत: शिक्षक के अलावे पढे़ लिखे लोगों का धर्म बनता है कि ज्ञान की ज्योति को आगे बढ़ाये तभी हमारे समाज का हरेक वर्ग सुशिक्षित होकर बुलंदियों को पा सकेगा। उक्त बातें मंगलवार को प्रखंड के सोरठी मध्य विद्यालय में पुस्तकालय उद्घाटन समारोह के मौके पर जिला कार्यक्रम पदाधिकारी राजदेव राम ने बाते कही। कहा कि विद्यालय में पुस्तकालय का होन... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 06:58 PM (IST)
        

गैस उपभोक्ताओं के छूट रहे पसीनें

जागरण संवाददाता, सासाराम : गैस सिलेंडर को ले एजेंसियों पर फिलहाल सिर फुटव्वल की नौबत है। होली को ले उपभोक्ताओं में आपाधापी मची हुई है। किसी को गैस सिलेंडर तो किसी को सब्सिडी नहीं मिलने का मलाल है। किरहिंडी गांव निवासी टप्पू सिंह की माने तो पिछले तीन दिनों से एक अदद गैस सिलेंडर के लिए एजेंसी की दौड़ लगा रहा है। शहर के शिप्रा व एआरएन गैस एजेंसी पर मंगलवार को सुबह से लंबी कतार दिखी। एआरएन एजेंसी पर उप... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 06:57 PM (IST)
        

होली का मिजाज हुआ हाई टेक

संवाद सहयोगी, डेहरी-आनसोन (रोहतास) : शहर के बाजार में होली के माहौल का असर दिखना शुरू हो गया है। एक ओर कपड़े व रेडिमेड के दुकानों पर खरीदारी हो रही है, दूसरी ओर मोदी की फोटो वाली पिचकारियों से दुकानें सज गई हैं। मुख्य बाजार के सुदामा स्टोर्स के मालिक मनीष केशरी बताते हैं की इस होली में एक से बढ़कर एक पिचकारी, हर्बल गुलाल व रंग आ गये है। हर्वल गुलाल व रंग महज 50.200 रुपये के भाव में यह बाजार में उपल... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 06:46 PM (IST)
        

भीषण जाम ने बढ़ाई लोगों की परेशानी

जागरण संवाददाता, सासाराम : मंगलवार को शहर में लगे भीषण जाम से लोग दिन भर हलकान रहे। बौलिया से लेकर फजलगंज तक सड़क के दोनों छोर पर वाहनों की लंबी कतारें लगी रही। लोगों को पैदल तक चलने में भी कठिनाईयों का सामना करना पड़ा। होली पर्व की खरीदारी को ले ग्रामीण क्षेत्र से आये लोगों को घंटों जाम में जूझना पड़ा। वहीं इंटर की परीक्षा समाप्त होते ही जब छात्रों का जनसैलाब जब उमड़ा तो स्थिति और भयावह हो गई। घर जा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 06:46 PM (IST)
        

किसान संघर्ष मोर्चा ने फूंका पीएम का पुतला

संवाद सूत्र, नोखा (रोहतास) : किसान संघर्ष मोर्चा ने भूमि अधिग्रहण बिल समेत अन्य मुद्दों को ले मंगलवार को पीएम नरेंद्र मोदी का पुतला फूंका। संयोजक विरेंद्र सिंह के नेतृत्व में दर्जनों लोग बस स्टैंड से जुलूस की शक्ल में चलते हुए थाना चौक पहुंचे। जहां सभा कर पीएम का पुतला जलाया। वक्ताओं ने कहा कि केंद्र सरकार भूमि अधिग्रहण बिल लाकर किसानों की जमीन हथियाना चाहती है। भूमि अधिग्रहण बिल को वापस लिए जाए। ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 06:41 PM (IST)
        

दहेज हत्या में पति समेत पांच को उम्रकैद

जागरण संवाददाता, सासाराम : दहेज हत्या में मंगलवार को एडीजे आठ मधुकर की अदालत ने पति समेत पांच अभियुक्तों को उम्रकैद की सजा सुनाई है। सजा पाए अभियुक्तों में करगहर थाना क्षेत्र के बड़हरी निवासी पति परवेज आलम, ससुर लुकमान हाफिज, सास नूरजहां बेगम, भसुर तबरेज आलम, गोतनी सबीना खातून शामिल है। इन पर 21 जनवरी 12 को दहेज को ले हलीमा खातून के शरीर पर किरासन छिड़क आग लगा हत्या करने का आरोप है। मृत्यु से पूर्व ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 06:38 PM (IST)
        

थानाध्यक्षों को होली में सौहार्द कायम रखने का मिला टास्क

जागरण संवाददाता, सासाराम : आपसी सौहार्द के वातावरण में होली का पर्व मनाये। शांति भंग करने वालों के साथ पुलिस सख्ती बरते। हर हाल में कानून व्यवस्था बनाए रखे। सदर एसडीपीओ अलख निरंजन चौधरी ने मंगलवार को अनुमंडल के सभी थानाध्यक्षों को यह टास्क सौंपा। क्राइम मीटिंग में थानाध्यक्षों को होली को ले नियमित गश्ती, संवेदनशील स्थानों पर विशेष चौकसी रखने के अलावे लंबित कांडों में त्वरित कार्रवाई करने का निर्द... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 06:26 PM (IST)
        

संदिग्धावस्था में पुलिस के हत्थे चढ़े युवक-युवती

संवाद सूत्र, चेनारी (रोहतास) : स्थानीय लांजी पुल के समीप सोमवार की देर शाम पुलिस गश्ती दल ने संदिग्धावस्था में एक युवक एवं युवती को बरामद किया। पूछताछ के बाद युवक को गिरफ्तार कर पुलिस ने जेल व युवती को मेडिकल जांच के लिए सदर अस्पताल भेज दिया है। थानाध्यक्ष विनोद कुमार ने बताया कि पुलिस गश्ती दल ने लांजी पुल पर देर शाम युवक एवं युवती को संदिग्ध अवस्था में खड़े देख हिरासत में ले लिया। युवक धर्मेद्र... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 06:25 PM (IST)
        
(News from Rohtas, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें