Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
December 22,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

रोहतास

छात्रों ने की बेटी बचाओ-सभ्य बनो की अपील

जागरण संवाददाता, सासाराम एबीआर फाउंडेशन स्कूल में शनिवार को हस्तकला पेंटिंग व कार्य कौशल प्रदर्शनी का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में कुशलता व हुनर को देख जुटे अभिभावक व अतिथि अचंभित हुए। कार्यक्रम का उद्घाटन डीएफओ अमित कुमार सिंह ने दीप प्रज्जवलित कर किया। मुख्य अतिथि ने अपने संबोधन में बच्चों को जीत में संयमित व हार में निराश ना हो जीवन में आगे बढ़ने को कहा। बच्चों द्वारा बनायी गयी पेंटिंग बेटी ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 07:18 PM (IST)
        

परचा जला खेत खेमस ने दिया धरना

संवाद सूत्र, अकोढीगोला (रोहतास): प्रखंड कार्यालय में शनिवार को भाकपा माले खेत मजदूर सभा द्वारा धरना प्रदर्शन किया गया। साथ ही पर्चाधारियों ने अंचल कार्यालय द्वारा वितरित भूमि पर्चा को सामूहिक रूप से जलाकर विरोध किया। अयोध्या साव के नेतृत्व में माले कार्यकर्ता पार्टी कार्यालय से जुलूश की शक्ल में प्रखंड कार्यालय पहुचे। मुख्य द्वार पर तालाबंदी कर धरना दिया। पार्टी नेता कामता यादव ने कहा कि महादलि... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 07:17 PM (IST)
        

इसीआर कर्मचारी यूनियन के संगठन सचिव का स्वागत

संवाद सहयोगी, डेहरी-आनसोन (रोहतास) : ईस्ट सेंट्रल रेलवे कर्मचारी यूनियन हाजीपुर के केंद्रीय संगठन सचिव पद पर निर्वाचित रमेश चंद्रा का शनिवार को यहां पहुंचने पर रेल कर्मियों ने भव्य स्वागत किया। झाझा में संपन्न द्विवार्षिक अधिवेशन में शुक्रवार को वहां इस पद पर निर्वाचित हुए। श्री चंद्रा लंबे अरसे से संघ के स्थानीय शाखा के सचिव पर आसीन थे। कहा कि जिस उम्मीद से उन्हें इस पद पर निर्वाचित कराया गया ह... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 07:15 PM (IST)
        

वार्षिकोत्सव पर खेलकूद प्रतियोगिता आयोजित

संवाद सहयोगी, बिक्रमगंज (रोहतास) : शहर के प्रज्ञा पुंज पब्लिक स्कूल का वार्षिकोत्सव के अवसर पर खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन शनिवार को हुआ। कार्यक्रम की अध्यक्षता प्राचार्य संगीता शर्मा ने की। छात्रों ने बैटमिंटन, स्पून रेस, टग आफ कर कबड्डी, फुटबाल, लंबी कूद, उंची कूद, स्लो साइकिल रेस, 100 मीटर व 400 मीटर की दौड़ सहित अन्य खेलों में बढ़चढ़कर भाग लिया। इन खेलों में अव्वल छात्र-छात्राओं में सोनाली, ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 07:12 PM (IST)
        

नन्हें-मुन्ने बच्चे बने सांता क्लाज

जागरण संवाददाता, सासाराम वर्मा एजुकेशनल ट्रस्ट द्वारा संचालित किड्स प्ले स्कूल में शनिवार को क्रिसमस डे सेलिब्रेसन किया गया। जिसमें स्कूल के नन्हें-मुन्नें बच्चों ने सांता क्लाज व क्रिसमस से संबंधित अन्य परंपरागत वेश-भूषा धारण कर खूब धमाल मचाया। विद्यालय के चेयरमैन एसपी वर्मा ने क्रिसमस का केक काटकर बच्चों को बधाईयां दी। बच्चों ने क्रिसमस ट्री व मदर मैरी तथा जीसस की मूर्ति के समक्ष क्रिसमस सेलिब... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 07:03 PM (IST)
        

सीएमआर जमा नहीं करने वाले मिलरों पर होगी कार्रवाई

जागरण संवाददाता, सासाराम : धान अधिप्राप्ति को ले शनिवार को डीएम संदीप कुमार की अध्यक्षता में मिलरों की बैठक हुई। बैठक में गत वर्ष 2013-14 के सीएमआर का एक लाख दस हजार सात सौ क्विंटल बकाया चावल जमा करने का निर्देश मिलरों को दिया गया। धान लेने के बावजूद चावल जमा नहीं करने के मामले को डीएम ने गंभीरता से लिया। जिला प्रशासन की ओर आगामी 31 दिसंबर तक चावल जमा करने का निर्देश दिया गया है। 31 दिसंबर तक सीएम... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 06:56 PM (IST)
        

अंतर जिला साइकिल पोलो प्रतियोगिता आरंभ

जागरण संवाददाता, सासाराम स्थानीय न्यू स्टेडियम में शनिवार को अंतर जिला राज्य स्तरीय साइकिल पोलो प्रतियोगिता आरंभ हुयी। प्रारंभिक मुकाबले में वैशाली ने दरभंगा को 2-0 से, प. चंपारण ने पूर्वी चंपारण को 2-1 से, कैमूर ने नालंदा को 3-1 से व सिवान ने अरवल को 1-0 से पराजित किया। प्रतियोगिता का उद्घाटन सोनू पांडेय ने गुब्बारा उड़ा कर किया। मौके पर जिला खेल पदाधिकारी संजय कुमार, डा. गुरुचरण सिंह, मिथलेश से... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 06:56 PM (IST)
        

छात्रों की उदंडता से शर्मशार हुए ग्रामीण

संवाद सूत्र, शिवसागर (रोहतास) : थाना क्षेत्र के उत्क्रमित मध्य विद्यालय गरूणा में छात्रों के बीच शुक्रवार को हुई झड़प को बचाने के क्रम में हेडमास्टर राजेंद्र सिंह को हल्की चोटें आई। इस घटना के बाद ग्रामीण खुद को शर्मिदगी महसूस कर रहे हैं। उदंड छात्रों पर कार्रवाई की बात भी कही जा रही है। हेडमास्टर ने बताया कि विद्यालय में मथुरापुर, सेमरिया, डुमरा, गरूणा, गोदनिया के करीब 650 छात्र नामांकित हैं। स... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 06:56 PM (IST)
        

एसपी ने किया थाना का निरीक्षण कर दिया निर्देश

संवाद सहयोगी, डेहरी-आनसोन (रोहतास) : एसपी चंदन कुशवाहा ने शनिवार को एससी-एसटी थाना व डालमियानगर ओपी का निरीक्षण किया। एससी-एसटी थाना के निरीक्षण के क्रम में लंबित कांडों की समीक्षा की। उन्होंने अनुसूचित जाति व जनजाति के कांडों के निष्पादन में तेजी लाने का निर्देश दिया। मौके पर थानाध्यक्ष जयनंदन भारती व अन्य कर्मी उपस्थित थे। वहीं डालमियानगर ओपी के निरीक्षण के क्रम में थाना अभिलेख की जांच की। लंब... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 06:46 PM (IST)
        

एनएमसीएच में वार्षिकोत्सव पर छात्रों ने मचाया धमाल

संवाद सहयोगी, डेहरी-आन-सोन (रोहतास) : नारायण मेडिकल कालेज व अस्पताल का वार्षिकोत्सव सृजन 2014 शुक्रवार देर रात मेडिकल छात्रों के स्वरांजलि के साथ संपन्न हो गया। उद्घाटन संस्थान के सचिव गोविंद नारायण सिंह, एमडी त्रिविक्रम नारायण सिंह व प्राचार्य डा.एमएन वर्मा ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्जवलित कर किया। प्राचार्य ने कहा कि मेडिकल छात्र इस गोल्डेन पीरियड का उपयोग करें। इसे खोना भविष्य के लिए ठीक नहीं... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 06:27 PM (IST)
        

छात्रों ने की विद्यालय में तोड़फोड़, आगजनी

संवाद सूत्र, नौहट्टा (रोहतास) : शनिवार को उच्च विद्यालय रोहतास में शनिवार को छात्रवृत्ति की राशि नहीं मिलने से आक्रोशित छात्रों ने तोड़फोड़ कर बेंच-डेस्क में आग लगा दी। पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों के पहल पर छात्रों को समझा मामला शांत किया गया। प्रधानाध्यापक हारून रसीद खां ने बताया कि विद्यालय में आज से दसवीं कक्षा की टेस्ट परीक्षा थी। इसी बीच कुछ छात्रों ने पहले छात्रवृत्ति की राशि देने व बाद में... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 06:26 PM (IST)
        

संझौली पैक्स में खुला धान क्रय केंद्र

संवाद सूत्र, संझौली (रोहतास) : मंझौली के बाद शनिवार को संझौली पैक्स में भी धान अधिप्राप्ति की शुरूआत हुई। पैक्स अध्यक्ष धर्मेद्र कुमार सिंह ने संझौली के किसान मनोज चौधरी से धान खरीद इसकी शुरूआत की। करीब आधे दर्जन किसानों के धान खरीदे गये। पैक्स अध्यक्ष ने बताया कि 1360 रुपये प्रति क्विंटल की दर से धान खरीदा जा रहा है। 300 रुपये बोनस की राशि आने पर उसे भी किसानों को दिया जाएगा। फिलहाल बोनस के लिए ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 05:50 PM (IST)
        

ट्रक के धक्के से स्कार्पियो खायी में गिरी

संवाद सूत्र, काराकाट (रोहतास) : बिक्रमगंज-डेहरी पथ पर करुप बाजार के समीप शनिवार को एक ट्रक के धक्के से स्कार्पियो सड़क की खायी में जा गिरी। जिसमें सवार एक महिला सहित आधा दर्जन लोग घायल हो गए। ग्रामीणों के सहयोग से घायलों को पीएचसी गोड़ारी लाया गया। जिसमें तीन बच्चे भी शामिल हैं। ग्रामीणों की सूचना पर धक्का मार भाग रहे चालक को ट्रक सहित गोड़ारी बाजार से पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। थानाध्यक्ष राजीव नयन... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 05:50 PM (IST)
        

बड्डी थानाध्यक्ष को शोकाज

जागरण संवाददाता, सासाराम : कोर्ट के आदेश की नाफरमानी के मामले में शनिवार को परिवार न्यायालय के प्रधान न्यायाधीश शैलेंद्र सिंह की अदालत ने बड्डी थाना के प्रभारी को शोकाज जारी किया है। उक्त आदेश एक भरण पोषण के मामले में दी गई है। जिसमें छोटकी चेनारी की बेचनी देवी ने अपने पति के विरुद्ध भरण पोषण हेतु बाद लाया गया था। जिस पर कोर्ट ने गुप्तेश्वेर सिंह को दो हजार रुपये प्रति माह आवेदिका को देने का आदेश ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 05:41 PM (IST)
        

ग्राम कमेटी ने दो चोरों को पकड़ किया पुलिस हवाले

संवाद सूत्र, अकोढीगोला (रोहतास) : पकड़िया गाव में स्थानीय पुलिस द्वारा गठित ग्राम कमेटी ने दो ट्रैक्टर चोरो को शुक्रवार की रात पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया। जबकि तीन चोर भागने में सफल रहे। पकड़े गए चोरों की ग्रामीणों ने पिटाई भी की। गिरफ्तार चोर के बयान पर पुलिस भैसहीं, इन्द्रहियां समेत कई गांव में छापेमारी कर रही है। थानाध्यक्ष संजय झा ने बताया कि गिरफ्तार चोर अपने साथियों के साथ डब्बे में डीजल ल... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 05:23 PM (IST)
        

भूमि विवाद में दो पक्षों के बीच मारपीट

संवाद सूत्र, अकोढीगोला (रोहतास): थाना क्षेत्र के पकड़ीया गांव में शनिवार को भूमि विवाद को लेकर दो पक्षों में हुई मारपीट में चौकीदार समेत दर्जन भर घायल हो गए। जिनका इलाज स्थानीय निजी क्लिनिक में चल रहा है। घायलों के बयान पर होमगार्ड जवान समेत दर्जन भर लोगों को नामजद अभियुक्त बनाया गया है। पुलिस के अनुसार घायल चौकीदार मुरलीधर राम ने प्राथमिकी में कहा है कि पुराने भूमि विवाद को लेकर पड़ोसी होमगार्ड ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 05:23 PM (IST)
        

बस की टक्कर से साइकिल सवार घायल

संवाद सहयोगी, बिक्रमगंज (रोहतास) : शहर के तेन्दुनी चौक पर शनिवार को एक बस की टक्कर से साइकिल सवार कर्मा निवासी 58 वर्षीय राम ईश्वर सिंह गंभीर रूप से जख्मी हो गए। घटना के बाद उग्र भीड़ ने बस को क्षतिग्रस्त कर दिया। सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने बस को जब्त कर खलासी को हिरासत में ले लिया। जख्मी का इलाज स्थानीय करूणा अस्पताल में हो रहा है। थानाध्यक्ष अनिल सिंह ने बताया कि राम ईश्वर सिंह तेन्दुनी चौक से... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 05:19 PM (IST)
        

सार्वजनिक स्थल पर धूमपान करना पड़ेगा महंगा

संवाद सूत्र, अकोढ़ीगोला (रोहतास) : सार्वजनिक स्थल पर धूम्रपान करने वालों पर अब कड़ी कार्रवाई होगी। इसके लिए प्रखंड में छापेमार दस्ते का गठन किया जा रहा है। तंबाकू नियंत्रण कार्यक्रम के तहत छापेमार दस्ता सार्वजनिक स्थलों पर धूमपान करने वालों को दंडित करेगा। छापेमार दस्ता में होंगे शामिल : प्रखंड स्तरीय छापेमार दस्ता में बीडीओ, प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी, प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी, प्रखंड कृषि... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 05:02 PM (IST)
        

युवक का शव मुरली पहाड़ी से बरामद

संवाद सूत्र, नौहट्टा (रोहतास) : रोहतास थाना के मुरली चूना खदान से एक युवक का शव शुक्रवार को ग्रामीणों की सूचना पर पुलिस ने बरामद किया है। मृतक की पहचान चुटिया थाना के तियरा खूर्द गांव निवासी रामलगन यादव का 20 वर्षीय पुत्र मनीष कुमार के रुप में की गई है। वह सासाराम में रहकर मैट्रिक परीक्षा की तैयारी करता था। तीन दिन पूर्व बहन के यहां रोहतास थाना के बकनौरा गांव आया था। बुधवार की शाम 4 बजे घर से घु... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 11:29 AM (IST)
        

जंगल में बाघ के प्रवेश से पशुपालकों में दहशत

संवाद सूत्र, नौहट्टा (रोहतास) : चुटिया थाना के वंशीखोह जंगल में बाघ द्वारा पांच दिनों में आधा दर्जन भैंस को मार गिराने से क्षेत्र में दहशत व्याप्त है। वन विभाग के अधिकारी भी बाघ का पदचिन्ह मिलने की बात कह रहे हैं। ग्रामीणों का कहना है कि वंशीखोह जंगल में तियारा कला, तियारा खूर्द, नवाडीह खूर्द, मधुकुपिया, अमहुआ गांव के पालक अपने पशुओं को रखते थे। जहां चारा पानी का भी इंतजाम हो जाता था। पांच दिनों ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 11:27 AM (IST)
        
(News from Rohtas, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें