1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

रोहतास

असामाजिक तत्वों ने होटल में लगाई आग

संवाद सूत्र चेनारी (रोहतास) : स्थानीय बाजार में शनिवार की देर रात असामाजिक तत्वों ने एक होटल में आग लगा दी, जिससे हजारों के सामान जल कर नष्ट हो गए। पुलिस व आस पास के लोगो के सहयोग से आग पर काबू पाया गया। इस संबंध में होटल मालिक ने दो लोगो के विरुद्ध थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई है। थानाध्यक्ष संजीत कुमार ने बताया कि रात लगभग 3 बजे बस स्टैण्ड सरयू सेठ के होटल से आग की लपटें उठने लगीं। आग की लपट ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 07:21 PM (IST)
        

वार्डो में भाजपा की कार्यशाला

जागरण संवाददाता, सासाराम भाजपा नगर इकाई ने शहर के वार्ड नंबर 10,11,12 में रविवार को कार्यशाला आयोजित कर कार्यकर्ताओं को पार्टी की रणनीति व कार्यक्रमों से अवगत कराया। नगर अध्यक्ष शिवनाथ चौधरी की मौजूदगी में इन वाडरें में कार्यशाला आयोजित किया गया। बैठक में नरेंद्र सिंह, विनोद सिंह उज्जैन, राकेश बघेल, उमेश राय, कमलेश श्रीवास्तव, रामदयाल महतो, संजय, धनंजय, रिंकू, राजेश तिवारी, रविंद्र तिवारी, रामब... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 06:59 PM (IST)
        

सहायक संघ की कार्यकारिणी गठित

जागरण संवाददाता, सासाराम कुशवाहा सभा भवन में इंदिरा आवास सहायकों ने बैठक कर नई कार्यकारिणी गठित की। जिसमें रंजीत कुमार चौधरी को अध्यक्ष, आफताब आलम को सचिव, अनूप शर्मा को कोषाध्यक्ष बनाया गया। वहीं जगदीशपुर प्रखंड के इंदिरा आवास सहायक मनीष कुमार की सड़क दुर्घटना में हुई मौत पर शोक व्यक्त किया। बैठक में रविरंजन शुक्ला, पुरेंद्र शेखर, अविनाश कुमार मिश्रा, अंशु भारती, सुबोध कुमार, राजेश कुमार, प्रिया ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 06:58 PM (IST)
        

ढाई सौ मरीजों की हुई जांच

जागरण संवाददाता, सासाराम : स्थानीय संत पाल स्कूल में लायंस कल्ब व पारस एचएमआई हास्पिटल के संयुक्त बैनर तले रविवार को स्वास्थ्य शिविर आयोजित की गई। जिसमें ढाई सौ से अधिक मरीजों की जांच कर निश्शुल्क परामर्श दिए गए। मुख्य रूप से हदय रोग, कैंसर व आंख से संबंधित रोगों की जांच हुई। चिकित्सकों ने इन रोगों के लक्षण से भी अवगत कराया। शिविर में लायंस क्लब के एसपी वर्मा, राहुल वर्मा, आशुतोष सिन्हा, सितांशु श... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 06:57 PM (IST)
        

अपनी संस्कृति की रक्षा हमारा दायित्व : रामपाल

संवाद सूत्र, नौहट्टा (रोहतास) : रोहतास स्थित बीएन पब्लिक स्कूल के प्रांगण में रविवार को अखिल भारतीय वनवासी कल्याण आश्रम के तत्वाधान में एकल विद्यालय आचार्य प्रशिक्षण वर्ग का शुभारंम्भ किया गया । उदघाटन नारायण मेडिकल कालेज एवं अस्पताल के निदेशक गोविन्द नारायण सिंह व किसान महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष महेन्द्र सिंह ने संयुक्त रूप से द्वीप प्रज्जवलित कर किया। प्रांतीय महिला प्रमुख ललीता मुर्मू ने सत्र... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 06:54 PM (IST)
        

लाभार्थियों तक पहुंचे बैंक की योजनाएं : चेयरमैन

संवाद सहयोगी, डेहरी आन सोन : ग्रामीण क्षेत्रों के विकास में बैंकों की भूमिका को नकारा नहीं जा सकता। बैंक द्वारा चलाई जा रहीं योजनाएं अगर लाभार्थियों तक पहुंचे तो निश्चित तौर पर उनके जीवन स्तर में सुधार आएगा। रविवार को होटल बुद्धा बिहार में मध्य बिहार ग्रामीण बैंक के चेयरमैन अनिल कुमार भाटिया ने बैंक प्रबंधकों की बैठक में आवश्यक दिशा निर्देश दिया। कहा कि बैंक सुदूर ग्रामीण क्षेत्रों में भी अपनी श... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 06:49 PM (IST)
        

किसान के घर से चोरों ने लाखों के जेवर व कपड़े चुराए

ससूं कुदरा (कैमूर): स्थानीय थाना क्षेत्र अंतर्गत गोखुलपुर गांव में शनिवार की रात एक किसान के घर में घूसकर चोरों ने लाखों रुपये की संपत्ति चुरा ली। थानाध्यक्ष रवीन्द्र प्रसाद यादव ने घटना की पुष्टि करते हुए कहा कि रविवार को सूचना मिलने पर पुलिस घटना स्थल का मुआयना कर मामले की छानबीन कर रही है। मिली जानकारी के अनुसार गांव के निवासी सुभाष चंद्र सिंह के घर में छत से होकर चोर चुपके से घुस गये। वे घर... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 06:26 PM (IST)
        

नक्सलियों की बंदी आज, पुलिस की रहेगी नजर

जागरण संवाददाता, सासाराम : प्रतिबंधित नक्सली संगठन भाकपा (माओवादी) के सोमवार से दो दिवसीय बिहार-झारखंड बंद को ले जिले में हाई अलर्ट घोषित कर दिया गया है। नक्सली गतिविधियों पर पुलिस की पैनी नजर रहेगी। इसके लिए संवेदनशील जगहों पर अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती की गई है। एसपी शिवदीप लांडे ने सभी थानाध्यक्षों को अलर्ट करते हुए नक्सलियों की तमाम कोशिश को नाकाम करने का निर्देश दिया गया है। सीआरपीएफ, एस... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 06:24 PM (IST)
        

गर्मी ने पार की हदें, बच्चों में बढ़ी बीमारी

जागरण संवाददाता, सासाराम गत चार दिनों से पड़ रही भीषण गर्मी व लू रविवार को अपनी हदें पार कर दी। तल्ख मौसम का प्रभाव सबसे अधिक नवजात बच्चों पर दिख रहा है। सरकारी व नर्सिग होमों में जुट रही बीमार बच्चों की भीड़ मौसम की बेरूखी का हाल बयां कर रहा है। किसी को टायफायड तो किसी को उलटी व दस्त की शिकायत। चिकित्सक भी बच्चों के माता-पिता को सावधानी बरतने की सलाह दे रहे हैं। न दिन में चैन, न रात में सुकून : ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 06:19 PM (IST)
        

..और लाल होते जा रहा सूरज

जागरण संवाददाता, सासाराम सूरज दिन ब दिन और लाल होते जा रहा है। पिछले चार दिनों से झुलसा देने वाली गर्मी ने लोगों का जीना मुहाल कर दिया है। इसका असर रविवार को शहर के प्रमुख मार्गो व बाजारों में देखने को मिला। तापमान में हो रहे इजाफा की वजह से गर्मी से बचने के हर जतन अब बेकार साबित हो रहे हैं। सूनी सड़के गांवों में कही जाने वाली मुहावरे भादों के अन्हरिया जेठ के दुपहरिया को चरितार्थ कर रही है। आज सु... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 06:17 PM (IST)
        

असलहे के साथ बैंक लुटेरा गिरफ्तार

जागरण टीम, सासाराम /कोचस (रोहतास) : लूट की घटना के खिलाफ चलाए गए अभियान के तहत कोचस स्टेट बैंक शाखा के पास से पुलिस ने शनिवार की रात कट्टा व कारतूस के साथ एक युवक को गिरफ्तार किया। गिरफ्तार अपराधी विराट यादव कोठा जुडावगंज (कटिहार) का निवासी बताया जाता है। उसके पास से एक कट्टा, 315 बोर के तीन कारतूस, तीन सिम, एक मोटरसाइकिल व दस हजार नकद बरामद किया गया है। गिरफ्तार अपराधी कोठा गैंग का सदस्य है। मु... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 06:12 PM (IST)
        

बंदोबस्ती स्थगित होने से पत्थर माफियाओं की चांदी

जागरण संवाददाता, सासाराम : कैमूर पहाड़ी के तीन पत्थर खदानों की बंदोबस्ती स्थगित किए जाने के बाद फिर जिले में पत्थर माफियाओं की चांदी हो गई है। अवैध खनन से लेकर क्रशर तक के संचालन में माफियाओं के बढ़ते प्रभाव ने कई विभागों की कार्यशैली पर भी सवाल खड़े कर दिए हैं। हालांकि प्रशासन ने लीज प्रक्रिया को रद्द नहीं किया है। अब सबकी निगाहें अगली कार्रवाई को ले खान व भूतत्व आयुक्त पर टिकी हुई है। टेंडर प्र... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 06:10 PM (IST)
        

जिले में बनेंगे तीन बड़े गोदाम

जागरण संवाददाता, सासाराम : अनाज भंडारण के लिए गोदामों की कमी से जूझ रहे इस जिले में 1.30 लाख एमटी क्षमता के तीन नए गोदाम बनाए जाएंगे। इसके लिए सभी औपचारिकताएं पूरी कर ली गई हैं। गोदामों का निर्माण सासाराम, नोखा व नटवार में होगा। सूबे के सहकारिता मंत्री व दिनारा के विधायक जयकुमार सिंह ने शनिवार की रात यहां कहा कि सासाराम व नटवार में 50-50 हजार एमटी व नोखा में 30 हजार एमटी क्षमता वाले गोदामों के... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 06:08 PM (IST)
        

पत्थर खदान बंदोबस्ती पर लगा ब्रेक

जागरण संवाददाता, सासाराम : कैमूर पहाड़ी स्थित करवंदिया के तीन पत्थर खदानों की बंदोबस्ती प्रक्रिया पर शनिवार को रोक लगा दी गई। आज तकनीकी निविदा खोली जानी थी। इसी बीच रोक की सूचना से प्रक्रिया पर विराम लग गया। डीएम संदीप कुमार ने कहा कि सरकार के निर्देश पर बंदोबस्ती प्रक्रिया को अगले आदेश तक स्थगित कर दिया गया है। जानकारों की मानें तो वन विभाग द्वारा एक बार फिर आपत्ति जताए जाने के बाद प्रक्रिया क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 07:33 PM (IST)
        

फांसी लगा युवक ने की खुदकुशी

संवाद सहयोगी, डेहरी-आन सोन (रोहतास) : स्थानीय पूर्वी मोहन बिगहा में शुक्रवार की रात एक युवक ने फांसी लगा खुदकुशी कर ली। मृतक अभिमन्यु (24) प्रदीप चौरसिया का पुत्र बताया जाता है। पुलिस के अनुसार अभिमन्यु का शव देर रात घर के नीचे गोदाम में लोहे के एंगल के सहारे विद्युत तार से लटका मिला। बताया जाता है कि वह मानसिक रुप से विक्षिप्त था। उसका इलाज यहां के डा. यूके सिन्हा के यहां चल रहा था। देर शाम दु... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 07:31 PM (IST)
        

शहरी क्षेत्रों में भी नक्सलियों के पसरने लगे पांव

जागरण संवाददाता, सासाराम : कैमूर पहाड़ी को सेफ जोन मानने वाले नक्सली संगठन अब शहरी क्षेत्र में भी पांव पसारने लगे हैं। शनिवार को तकिया मुहल्ले से भारी मात्रा में डेटोनेटर की बरामदगी ने इस आशंका को बल प्रदान किया है। पुलिस शहरी क्षेत्र में खुफिया तंत्र को सक्रिय कर दिया है। हाल के दिनों में जिले के पहाड़ी इलाके में बढ़ी नक्सली गतिविधियों से परेशान रोहतास पुलिस भी संगठन के प्रयास को कुंद करने में जु... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 07:23 PM (IST)
        

डेहरी-दिनारा पथ का मरम्मत कार्य शीघ्र

संवाद सहयोगी, बिक्रमगंज (रोहतास) : डेहरी-दिनारा पथ का मरम्मति कार्य शीघ्र शुरु होगा। इसके लिए अन्य औपचारिकताएं पूरी कर ली गई है। विधायक राजेश्वर राज ने बताया कि सक्कड़ी-नासरीगंज एसएच 81 का निर्माण और डेहरी-दिनारा पथ की मरम्मत के लिए उन्होंने मुख्यमंत्री से अनुरोध किया था। जिसके बाद पथ निर्माण विभाग के प्रधान सचिव द्वारा उन्हें दी गई जानकारी के अनुसार क्षतिग्रस्त सड़क को मरम्मत का निर्देश संबंधित अधि... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 07:03 PM (IST)
        

जर्जर तटबंधों से नहरों में जलापूर्ति की तैयारी

संवाद सूत्र, करगहर (रोहतास) : नहरों की सफाई हुई नहीं, सिंचाई विभाग ने पानी देने की तैयारी शुरू कर दी है। खरीफ फसलों के लिए एक जून से पानी छोड़ा जाएगा। जबकि प्रखंड क्षेत्र में अधिकांश नहरों के तटबंध टूटे हुए हैं। मरम्मत के अभाव में अंतिम छोर तक पानी पहुंचाने की घोषणा किसानों के लिए फिर छलावा साबित होगी। जिला परिषद के उपाध्यक्ष सह भाजपा जिला महामंत्री संतोष कुमार पटेल ने कहा कि नहरों की स्थिति काफ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 07:01 PM (IST)
        

इन्द्रपुरी जलाशय परियोजना में सर्वेक्षण रिपोर्ट का पेंच

संवाद सहयोगी, डेहरी-आन-सोन (रोहतास) : चिरलंबित इन्द्रपुरी जलाशय परियोजना के सर्वेक्षण कार्य का अब तक सर्वे प्रतिवेदन अप्राप्त होने से आगे की कार्रवाई में बाधा आ रही है। जल संसाधन विभाग ने सर्वे आफ इंडिया को इसके लिए स्मारपत्र भेजते हुए विलंब के लिए नाराजगी जाहिर की है। जल संसाधन विभाग ने सर्वे आफ इंडिया के निदेशक को लिखे पत्र में कहा है कि जलाशय योजना के सर्वेक्षण कार्य पूर्ण होने के बाद भी उसकी ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 06:59 PM (IST)
        

लड़कियों को पसंद नहीं अनपढ़ 'लाइफ पार्टनर'

संवाद सूत्र, संझौली (रोहतास) : आपके पास पैसा है, लेकिन शिक्षा नहीं! फिर भी अमीरी के गुमान में अच्छी व पढ़ी-लिखी दुल्हन की सोच रखते हैं, तो जरा संभल जाइए। हो सकता है कि आपकी यह इच्छा पूरी न हो। बदलते परिवेश के साथ न सिर्फ सोच बदली है, बल्कि लड़कियों में अपने लाइफ पार्टनर को ले सजगता भी आई है। अभिभावक या माता-पिता भी बेटियों की सजगता में उनके साथ खड़े नजर आने लगे हैं। हाल की कई घटनाओं ने साबित कर दिया... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 06:57 PM (IST)
        
(News from Rohtas, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें