1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

रोहतास

नितेश का शव पहुंचते ही बरडीहां में पसरा मातम

संवाद सूत्र, नासरीगंज (रोहतास) : फर्रूखाबाद (यूपी) में ट्रेन चालक 32 वर्षीय ट्रेन चालक नितेश त्रिपाठी की रहस्यमय मौत के बाद रविवार को पैतृक गांव बरडीहां में शव पहुंचते ही घर में कोहराम मच गया। इस घटना से गांव में मातम छा गया है। शव से लिपट चित्कार कर रही पत्‍‌नी सोनम को देख हर किसी की आंखों से आंसू छलक रहे थे। उक्त युवक का गत वर्ष मई में रक्सौल में विवाह हुआ था। हाल ही में पत्‍‌नी का गवना करा घर ल... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 08:14 PM (IST)
        

गांवों में सामाजिक-आर्थिक सर्वेक्षण करेंगे स्वयंसेवक

संवाद सहयोगी, बिक्रमगंज (रोहतास) : पटेल महाविद्यालय घुसियां खूर्द एनएसएस इकाई का रविवार को मध्य विद्यालय उदय डेहरी में विशेष शिविर आयोजित किया गया। उद्घाटन वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय के एनएसएस समन्वयक डा.प्रसुन्जय कुमार सिन्हा ने किया। अध्यक्षता कार्यक्रम पदाधिकारी शिव नारायण चौधरी तथा संचालन नवीन चन्द्र साह ने किया। अंजली कुमारी, खुशबू कुमारी, प्रियंका कुमारी, अंजली ने स्वागत गीत प्रस्तुत किया... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 07:39 PM (IST)
        

अधिकारों को पाने के लिए शिक्षा अति आवश्यक: उपेन्द्र कुशवाहा

संवाद सूत्र, नासरीगंज (रोहतास) : बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर ने कहा था कि वंचित समाज के लोग शिक्षित हो, संगठित बने एवं संघर्ष करें। अपने अधिकारों को पाने के लिए शिक्षा ग्रहण करना अति आवश्यक है। प्रखंड के वीर कुंवर सिंह इंटर महिला कालेज मेदनीपुर में अम्बेडकर जयंती के अवसर पर मुख्यमंत्री बालिका पोशाक एवं छात्रवृति राशि वितरण समारोह को सम्बोधित करते हुए मुख्य अतिथि केन्द्रीय मानव संसाधन विकास राज्य मं... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 07:23 PM (IST)
        

परिसदन में अनुसूचित जनजाति आयोग ने की समीक्षा

जागरण संवाददाता, सासाराम : राज्य अनुसूचित जनजाति आयोग के उपाध्यक्ष जगजीवन नायक समेत दो सदस्यी टीम ने रविवार को परिसदन में सरकार द्वारा जनजातियों के हित में चलायी जा रही योजनाओं की समीक्षा किया। आयोग ने बैठक में उपस्थित अधिकारियों से पूर्ण योजनाओं के अलावे लाभार्थियों की विस्तृत सूची उपलब्ध कराने का निर्देश दिया। आयोग के उपाध्यक्ष जगजीवन नायक ने बताया कि अधिकारियों से अनुसूचित जनजाति के लोगों को अब... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 07:23 PM (IST)
        

मांगों को लागू कराने को संघर्ष करें अधिकारी

संवाद सहयोगी, डेहरी-आनसोन (रोहतास) : आल इंडिया पंजाब नेशनल बैंक आफिसर्स एसोसिएशन ने छोटे बैंकों को बड़े बैंकों में विलय का विरोध किया है। एसोसिएशन के राष्ट्रीय महासचिव दिलीप साहा ने अधिकारियों से लंबित मांगों को लागू कराने हेतु जुझारू होने का आह्वान किया। उन्होंने संगठन के वर्तमान गतिविधियों से अवगत कराया। बैंक के सर्किल हेड राजीव रंजन, एसके सिंह, बीएन तिवारी, कपिल मिश्रा, आरसी आहुजा ने बैंकों में... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 07:22 PM (IST)
        

भागोपुर को हरा बिक्रमगंज ने ट्राफी जीती

संवाद सहयोगी, बिक्रमगंज (रोहतास) : प्रखंड के कंझाई स्थित राजकीय बुनियादी मध्य विद्यालय के मैदान में शनिवार की रात नाईट क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन किया गया। जिसमें कुल आठ टीमों ने भाग लिया। फाइनल मैच बिक्रमगंज बनाम भागोपुर के बीच हुआ। जिसमें बिक्रमगंज की टीम ने 7 विकेट से जीत दर्ज कर ट्राफी पर कब्जा जमा लिया। उद्घाटन जदयू की जिला उपाध्यक्ष गीतांजली शर्मा ने किया। नाक आउट के आधार पर बिक्रमगंज व भाग... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 07:22 PM (IST)
        

भूकंप के तेज झटके से फिर मची भगदड़

संवाद सूत्र नौहट्टा (रोहतास) : प्रखंड में रविवार को भी भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए। धरती में कंपन्न महसूस होते ही लोग घरों से बाहर आ गए। सभी जगह अफरातफरी की स्थिति बन गई। भूकंप का झटका लगते ही कल की घटना से सतर्क लोग तत्काल घर छोड़ बाहर मैदान या गलियों में निकलकर खड़े हो गए। कई घरों में दरारें आने व दारानगर गांव में भागने के क्रम में गिरने से एक महिला के हाथ टूट जाने की सूचना मिली है। बताते चले ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 06:32 PM (IST)
        

मानदेय के साथ सेवा नियमित करने की मांग

जागरण संवाददाता, सासाराम : अक्षर अंचल योजना के अतंगर्त जिले के सभी प्रखंडों में कार्यरत साधनसेवियों (केआरपी) की रविवार को बैठक हुयी। जिसमें जदयू के प्रदेश राजनैतिक सलाहकार रघुनाथ सिंह भी उपस्थित थे। साधनसेवियों ने बैठक में एक स्वर से साक्षरता कार्य में लगे सभी कर्मियों को मानदेय देते हुये सेवा नियमित करने की मांग सरकार से की। अध्यक्षता संघ के अध्यक्ष विष्णु शंकर चौरसिया व संचालन सुनील कुमार सिंह न... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 06:31 PM (IST)
        

कार्यपालक सहायक सेवा संघ की कमेटी गठित

जागरण संवाददाता, सासाराम : बिहार राज्य कार्यपालक सेवा संघ की जिला इकाई की रविवार को हुयी बैठक में 18 सदस्यीय जिला कमेटी का पुनर्गठन किया गया। अनुसचिविय कर्मचारी संघ के प्रदेश महासचिव सईद आलम व जिला सचिव ललन सिंह की देखरेख में चुनाव हुआ। अध्यक्षता कार्यपालक सहायक शिवपूजन साह ने किया। नयी कमेटी में अध्यक्ष शिवपूजन साह, जिला सचिव रंजन कुमार, कोषाध्यक्ष मदन कुमार सिंह, उपाध्यक्ष मुहम्मद दाऊद खां, दुर... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 06:31 PM (IST)
        

कल से कालेजकर्मी करेंगे कलमबंद हड़ताल

संवाद सहयोगी, डेहरी आन सोन : वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय शिक्षकेत्तर कर्मचारी संघ ने सेवा सम्पुष्ट समेत अन्य मागो को लागू किए जाने तक मंगलवार से कलमबंद हड़ताल करेंगे। संघ के विश्वविद्यालय प्रक्षेत्र के अध्यक्ष चितरंजन प्रसाद सिंह ने बतया कि जवाहर लाल नेहरु कालेज में शनिवार को संपन्न एक दिवसीय बृहद परिषद की बैठक में इस आशय का निर्णय लिया गया है। कहा कि कुलपति व प्रति कुलपति द्वारा समझौता के वावजू... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 06:30 PM (IST)
        

मारपीट में युवक गंभीर रुप से घायल

अकोढ़ीगोला (रोहतास) संवाद सूत्र क्षेत्र के मथुरापुर में शनिवार की रात दो दो पक्षों के बीच विवाद में एक युवक की पिटाई कर गंभीर रूप से घायल कर दिया गया। जिसे इलाज हेतु डेहरी के निजी क्लीनिक में भर्ती कराया गया है। घटना के बाद मथुरापुर व सनाथ बिगहा के बीच तनाव कायम है। हालांकि पुलिस दोनों पक्षों के बीच बैठक करा दोषियों पर कार्रवाई का भरोसा दिलाया है। पुलिस के अनुसार शनिवार को मथुरापुर में आग लगने... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 06:30 PM (IST)
        

कांबिंग आपरेशन के दौरान एक नक्सली गिरफ्तार

संवाद सूत्र, नौहट्टा (रोहतास) : कैमूर पहाड़ी पर नक्सलियों की टोह में कांबिग आपरेशन चलाया गया। 24 घंटे का यह सर्च आपरेशन रविवार को समाप्त हो गया। इस दौरान तीन नक्सली कांडों का फरार हार्डकोर सोली निवासी विनोद सिंह खरवार को सुरक्षा बलों ने गिरफ्तार कर लिया है। थानाध्यक्ष सत्येन्द्र सत्यार्थी ने बताया कि नक्सलियों के पहाड़ी क्षेत्र में विचरण की मिली सूचना पर उनकी टोह में कांबिंग आपरेशन शुरू किया गया। छा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 06:29 PM (IST)
        

बिक्रमगंज-दिनारा पथ का बुराहाल

संवाद सहयोगी, बिक्रमगंज (रोहतास) : अनुमंडल क्षेत्र के महत्वपूर्ण सड़कों में एक बिक्रमगंज-दिनारा पथ का बुराहाल हो गया है। धनगाई के समीप सड़क पर उभरा गढ्ढा जलजमाव के कारण दुर्घटना का आमंत्रण दे रहा है। यहां पिछले कई वर्षो से हमेशा जलजमाव बना रहता है। जिस कारण सड़क टूटकर विशाल गढ्ढा का रूप ले लिया है। यदि शीघ्र यहां सड़क की मरम्मति नहीं करायी गई तो किसी बड़े हादसा से इंकार नहीं किया जा सकता। स्थानीय लोग... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 06:28 PM (IST)
        

विकास योजनाओं को ले समीक्षा बैठक

संवाद सूत्र, नौहट्टा (रोहतास) : प्रखंड सभागार में शनिवार को डीडीसी हासिम खां ने विकास योजनाओं के अनुश्रवण को ले अधिकारियों व जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक की। इस दौरान डीडीसी ने पीएचईडी, जलछाजन, भूमि संरक्षण, माइनर एगिगेशन समेत अन्य विभागों से संबंधित योजनाओं की समीक्षा की। उन्होंने तियरा खुर्द पंचायत में भूमि संरक्षण विभाग द्वारा संचालित योजनाओं का अनुश्रवण किया। पीएचईडी के अभियंता सुरेश पासी से रोह... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 01:02 AM (IST)
        

कुलपति ने किया औचक निरीक्षण

संवाद सहयोगी, डेहरी-आन-सोन (रोहतास) : वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय के कुलपति डा.अजहर हुसैन ने शनिवार को महिला कालेज का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान बिना अवकाश आवेदन दिये अनुपस्थित एक शिक्षक व चार शिक्षकेतर कर्मचारियों से शोकाज करने का निर्देश प्राचार्य को दिया है। डा.हुसैन के अनुसार कालेजों में वर्गो का संचालन व शिक्षक कर्मचारियों के निर्धारित अवधि में कालेज में उपस्थिति को ले कालेजों का ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 12:57 AM (IST)
        

भूकंप के झटके से चारों तरफ अफरातफरी

जागरण टीम, सासाराम : जिले के विभिन्न भागों में शनिवार की दोपहर अचानक आए भूंकप के झटके से अफरातफरी का माहौल कायम हो गया। लगभग चार मिनट तक जिला में भूकंप का झटका महसूस किया गया। लोग घरों से बाहर भागने लगे। कुछ देर के लिए सड़कों पर वाहनों के चक्के थम गए। झटके से सहमे लोग खुले स्थानों की तरफ भागने लगे। कई लोग भय से थर-थर कांपते नजर आए। कुछ जगहों पर मकानों को आंशिक क्षति पहुंचने की भी सूचना मिली है। हा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 12:57 AM (IST)
        

दो बूंद की शक्ति से, पोलियो मिटे बस्ती से

संवाद सहयोगी, बिक्रमगंज (रोहतास) : शहर में शनिवार को पल्स-पोलियो जागरूकता रैली निकाली गई। रैली प्रखंड कार्यालय से बिडीओ राकेश कुमार चौबे के नेतृत्व में निकाली गई। जिसमें सीडीपीओ, महिला पर्यवेक्षिका, आंगनबाड़ी सेविका, आशा कार्यकर्ता समेत स्वास्थ्य कर्मियों ने भाग लिया। डा.दिलीप कुमार ने बताया कि 26 अप्रैल से 30 अप्रैल तक पल्स पोलियों की खुराक पिलायी जाएगी। रैली में दो बूंद की शक्ति से पोलियो मिटे बस... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 12:57 AM (IST)
        

बेस्ट कैडेट के रूप में तीन का चयन

जागरण संवाददाता, सासाराम : 42वीं बिहार बटालियन एनसीसी कैंप सासाराम से जुड़े तीन कैडेटों को ग्रुप लेबल में बेस्ट कैडेट के रूप में चयन किया गया है। बेस्ट कैडेटों में सासाराम के दो व डेहरी की एक महिला कैडेट शामिल हैं। एनसीसी अधिकारियों के अनुसार उच्च विद्यालय चौखंडी पथ, सासाराम के मनीष कुमार, श्री शंकर महाविद्यालय तकिया के आकाश कुमार व डेहरी के रमा जैन बालिका उच्चतर माध्यमिक विद्यालय की श्वेता कश्यप... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 12:57 AM (IST)
        

आग ने मचायी भीषण तबाही

संवाद सूत्र, काराकाट (रोहतास) : प्रखंड के दो अलग-अलग जगहों पर शुक्रवार की रात लगी आग ने भीषण तबाही मचाई। पदुमनपुर गांव के एक खलिहान में रात लगभग 11 बजे लगी आग ने दस किसानों के खलिहानों को अपनी चपेट में ले लिया। जिससे 50 बीघे से अधिक खेत के गेहूं की फसल की लपट देख ग्रामीणों ने तत्काल इसकी सूचना पुलिस व मुखिया को दी। आग लगने के लगभग डेढ़ घंटे बाद एसआई बीबी चौधरी दमकल व पुलिस कर्मियों के साथ मौके पर ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 12:57 AM (IST)
        

16 पर प्राथमिकी का आदेश

जागरण संवाददाता, सासाराम : पत्‍‌नी को प्रताड़ित करने के मामले में पति, सास, ससुर, देवर समेत सोलह पर प्राथमिकी दर्ज करने का आदेश शुक्रवार को मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी अली अहमद की अदालत ने शिवसागर थानाध्यक्ष को दिया है। शिवसागर थाना क्षेत्र के खुढि़या का निवासी पति धीरेन्द्र पासवान समेत अन्य के विरूद्ध पत्‍‌नी माला देवी ने प्रताड़ित कर घर से निकालने का आरोप लगाते हुए परिवाद दर्ज कराया है।और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 12:56 AM (IST)
        
(News from Rohtas, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें