Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 19,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

रोहतास

पुलिसिया बेटवा के मार देलस ए भइया

संवाद सूत्र, डेहरी-आन-सोन : पुलिसिया बेटवा के मार के दुआरे पर फेंक देलसन ए भईया। डालमियानगर के प्रयाग विगहा निवासी मृत टेंपू चालक सुनिल कुमार यादव की मां शव के पास दहाड़ मार रो रही थी। पीड़ित परिजनों को सांत्वना देने पहुंच लोगों की आंखे भी छलक गई। प्रयाग बिगहा के लोगों में काफी आक्रोश है। इस घटना को ले गुरुवार को लोग सड़क पर उतर आए थे। दहाड़ मार रही माता को लोग समझाने का प्रयास कर रहे हैं। स्थिति हृदय... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 01:02 AM (IST)
        

अवैध शराब के साथ तीन धंधेबाज गिरफ्तार

संवाद सूत्र,तिलौथू (रोहतास) : आबकारी विभाग ने गुरुवार की रात एक लाइन होटल में छापेमारी कर अवैध शराब का धंधा करने के आरोप में दुकानदार सहित तीन धंधेबाजों को गिरफ्तार कर सोमवार को जेल भेज दिया। आठ लोगों को सार्वजनिक स्थल पर मद्यपान करने के आरोप में गिरफ्तार कर उनसे जुर्माना वसूला गया। जुर्माना राशि जमा करने के बाद उन्हें मुक्त कराया गया। छापेमारी का नेतृत्व कर रहे सहायक उत्पाद आयुक्त डॉ.आनंद कुमार... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 01:02 AM (IST)
        

दुकान का सामान फेंक जमाया कब्जा

जागरण संवाददाता, सासाराम : नगर थाना क्षेत्र के मदार दरवाजा मार्केट से जबरन दुकान खाली कराने व समान चुरा लेने के संबंध में एक पीड़ित महिला ने थाने को आवेदन दे कार्रवाई की मांग की है। खिड़की घाट मुहल्ला निवासी वीणा देवी ने थानाध्यक्ष को दिए बावेदन में बरादरी मुहल्ले के मुहम्मद गुरेज, रिजवान व राजा पर दुकान का माल चुराने का आरोप लगाया है। कहा कि उसके पति 30 वर्ष से अधिक समय से दुकान किराए पर लिए हैं।... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 01:02 AM (IST)
        

दवा व्यवसायी की हत्या कर शव पेड़ से लटकाया

संवाद सूत्र, शिवसागर (रोहतास) : सासाराम से अपने गांव आ रहे एक दवा व्यवसायी की गुरुवार की रात हत्या कर दी गई व शव को गले में फंदा डाल पेड़ में लटका दिया गया। बड्डी ओपी के छोटकी चेनारी गांव के समीप शुक्रवार की सुबह पेड़ से लटकते शव को देख आसपास के गांवों में सनसनी फैल गई। मृत व्यवसायी विनोद कुमार गुप्ता (25 वर्ष) चेनारी थाना क्षेत्र के केनार खुर्द निवासी बैजनाथ गुप्ता का पुत्र बताया जाता है। इस ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 01:02 AM (IST)
        

दवा व्यवसायी की हत्या को ले सड़क जाम

संवाद सूत्र, शिवसागर (रोहतास) : दवा व्यवसायी विनोद गुप्ता की हत्या को लेकर प्रखंड मुख्यालय में शुक्रवार को दोपहर तक माहौल काफी गर्म रहा। शव बरामद होने की सूचना मिलते ही आक्रोशित ग्रामीणों ने शिवसागर पहुंच गिरधरिया मोड़ पर राष्ट्रीय राजमार्ग दो को जाम कर दिया। जिससे लगभग पांच घंटे तक यातायात ठप रहा। जाम स्थल के दोनो तरफ लगभग आठ किलोमीटर पर वाहनों की कतार लग गई। मौके पर पहुंचे पुलिस पदाधिकारियों को भ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 01:02 AM (IST)
        

गेट परीक्षा में आनंद ने मारी बाजी

जागरण संवाददाता, सासाराम : शहर का होनहार युवक आनंद भारद्वाज ने इंजीनियरिंग की गेट परीक्षा 2014 में आल इंडिया रैकिंग में 66 वां स्थान हासिल कर पूरे जिले का मान बढ़ाया है। वर्ष 2010 में आइआइटी परीक्षा में सफल रहे आनंद ने एक बार फिर अपनी प्रतिभा सिद्ध कर दिया है कि लक्ष्य के प्रति कड़ी मेहनत से कोई कार्य असंभव नहीं है। आनंद फिलहाल इंडियन स्कूल आफ माइंस धनबाद में इंजीनियरिंग की अंतिम वर्ष की पढ़ाई पूरी... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 01:02 AM (IST)
        

घर में घुसा अपराधी धराया

संवाद सूत्र, डेहरी-आन-सोन : डालमियानगर थाना क्षेत्र के पूर्णवासी बिगहा में गुरुवार की रात चोरी की नीयत से घर में घुस एक अपराधी को ग्रामीणों ने पकड़ पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज कर शुक्रवार को उसे जेल भेज दिया है। थानाध्यक्ष राज कुमार पाल के अनुसार किराये पर रह रही सुशीला देवी के घर मे चोरी की नीयत से छत के रास्ते अकोढ़ीगोला थाना क्षेत्र के अहिवरनपुर निवासी बब्लू कुमार नामक अपराधी... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 01:02 AM (IST)
        

यात्रियों की सुरक्षा सर्वोच्च प्राथमिकता : कमांडेंट

जागरण संवाददाता, सासाराम : सुसज्जित व चकाचक बने आरपीएफ थाना भवन का मुगलसराय रेल मंडल के सीनियर कंमाडेंट अजीत कुमार वर्णवाल ने शुक्रवार को उद्घाटन किया। इस मौके पर उन्होंने यात्रियों की सुरक्षा को सर्वोच्च प्राथमिकता देने की बात कही। श्री वर्णवाल ने कहा कि स्टेशन के मुख्य परिसर में थाना भवन बनने से यात्रियों को और अधिक सुरक्षा मिलेगी। बैरक व थाना भवन पास में होने के कारण जवानों को भी सुविधा होगी। ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 01:02 AM (IST)
        

सड़क दुर्घटना में शिक्षक की मौत

जागरण संवाददाता, सासाराम : मुफस्सिल थाना क्षेत्र के लेरूआ गांव के समीप शुक्रवार को ट्रक में बाइक टकराने के कारण एक रिटायर्ड शिक्षक बेचन प्रसाद की इलाज के क्रम में मौत हो गई। जबकि कमलेश कुमार गंभीर रुप से घायल है। जिनका इलाज डेहरी के एक निजी अस्पताल में चल रहा है। फोरलेन पर घटी इस दुर्घटना में रिटायर्ड शिक्षक डेहरी के मोहन बीघा के रहने वाले थे। वहीं घायल कमलेश औरंगाबाद का रहने वाला है। दोनो लोग ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 01:02 AM (IST)
        

चोरी गए तीन मवेशी बरामद

संवाद सूत्र, राजपुर (रोहतास) : बघैला थाना क्षेत्र के पछहर गांव से चोरी गए तीन मवेशियों को पुलिस ने शुक्रवार को बरामद कर लिया। जिन्हें शिनाख्त कराने के बाद पशुपालक को सौंप दिया गया। थानाध्यक्ष विवेक राज ने बताया कि गत 11 अप्रैल को पछहर निवासी राम प्रवेश सिंह के घर से चोर उनकी भैंस, पाड़ा व पाड़ी चोरी कर ले गए थे। इस संबंध में मवेशी पालक ने अज्ञात के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई थी। आज उन मवेशियों को चन... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 01:02 AM (IST)
        

कर्मियों की मनमानी से पेंशन से वंचित विकलांग

संवाद सूत्र, शिवसागर (रोहतास) : आरटीपीएस काउंटर पर नियुक्त कर्मियों की मनमानी से विकलांग भी योजना लाभ से वंचित हो रहे हैं। स्थानीय प्रखंड कार्यालय पर लोक सेवाओं के अधिकार के तहत खुले आरटीपीएस काउंटर पर बिना जांच पड़ताल के ही विकलांगता प्रमाण पत्र को गलत करार दिया गया है। जिसके बाद पेंशन के लिए दिए गए आवेदन भी निरस्त कर दिया गया। प्रखंड के सोनहर निवासी आशिक हुसैन की पुत्री असमत खातून ने विकलांगता ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 01:02 AM (IST)
        

साढ़ ने हमला कर वृद्घ को मार डाला

संवाद सूत्र, तिलौथू (रोहतास) : थाना क्षेत्र के महाराजगंज गांव में गुरुवार की रात एक बिगड़ैल साढ़ ने एक वृद्ध व्यक्ति को पटक कर मार डाला। मृतक रामाश्रय सिंह (60 वर्ष) पिपरा महाराजगंज के निवासी थे। वे गुरुवार की शाम तिलौथू से बाजार कर अपने घर लौट रहे थे। तभी सड़क के किनारे खड़े सांढ़ ने अचानक हमला बोल दिया। इससे पहले कि वो खुद को बचा पाते, सांढ ने उठा कर पटक दिया, जिससे उनकी मौत हो गई।और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 01:02 AM (IST)
        

मौत से जूझ रही महिला को मिला नया जीवन

संवाद सूत्र, डेहरी-आन-सोन (रोहतास) : जिंदगी और मौत से जूझ रही एक महिला को जमुहार स्थित नारायण चिकित्सा महाविद्यालय एवं अस्पताल में शुक्रवार को जटिल आपरेशन कर बचाया गया। गर्भवती महिला के पेट में सड़कर विकृत हो चुके गर्भस्त शिशु को निकालकर चिकित्सकों ने यह सफलता पाई है। जिले के दिनारा क्षेत्र के भुंई टोला गांव की महिला सतवंती (काल्पनिक नाम) किसी झोला छाप चिकित्सक से गर्भपात कराई थी। कई दिनों तक रक्त-... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 01:02 AM (IST)
        

ट्रक की टक्कर से बाइक सवार पुत्र की मौत

संवाद सूत्र, दिनारा (रोहतास) : नटवार थाना क्षेत्र के नटवार-दिनारा पथ पर पेट्रोल पंप के समीप शुक्रवार को ट्रक की टक्कर से बाइक सवार पुत्र की मौत हो गई, जबकि पिता गंभीर रूप से घायल हो गया। मृतक कृष्णा डोम 18 वर्ष नटवार निवासी नवरंगी डोम का पुत्र है। घायल नवरंगी को स्थानीय लोगों की मदद से अनुमंडलीय अस्पताल बिक्रमगंज ले जाया गया। जहां प्राथमिक उपचार के बाद डाक्टरों ने पीएमसीएच पटना रेफर कर दिया। थाना... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 01:02 AM (IST)
        

दहेज को ले विवाहिता की हत्या

संवाद सूत्र, राजपुर (रोहतास) : बघैला थाना क्षेत्र के सुल्तानपुर गांव में दहेज को ले बुधवार की रात जहर देकर एक महिला की हत्या कर दी गई। मृतका नीलम देवी (28 वर्ष) अनिल गुप्ता की पत्‍‌नी बताई जाती है। मृतका के पिता के बयान पर पति समेत तीन के खिलाफ हत्या की प्राथमिकी गुरुवार को दर्ज की गई। पुलिस ने शव को कब्जे में ले पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया है। पुलिस के अनुसार इंद्रपुरी थाना क्षेत्र ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 11:40 PM (IST)
        

अंतर्मन की शक्तियों को जागृत करता है ज्ञान : देवेन्द्रानंद

संवाद सहयोगी, डेहरी आन-सोन : धर्म की आड़ में आज कल धर्माभाष को ही लोग सच्चा ज्ञान मानने लगे हैं, जबकि इस प्रकार का ज्ञान मनुष्य का बाहरी आवरण है। नेत्रीशारण्य के पीठाधीश्वर देवेन्द्रानंद सरस्वती ने डालमियानगर में चल रहे हनुमान चालीसा ज्ञान यज्ञ में बुधवार की रात अपने प्रवचन में यह बातें कही। उन्होंने कहा कि सच्चा ज्ञान हमारे आंतरिक गुणों, प्रेम, करुणा और दया की भांति मौलिकता से पूर्ण है, न की रंग-ब... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 11:40 PM (IST)
        

प्लीज! अपनी पसंद को मेरी पसंद न बनायें

प्रमोद टैगोर, संझौली (रोहतास) : बक्सर लोकसभा क्षेत्र का कन्या प्राथमिक विद्यालय सूर्यपुरा का मतदान केन्द्र। महिलाओं की लम्बी कतारें। बूथ के बाहर एक महिला व एक पुरुष की आपसी बहस ने अनायास ही ध्यान खींच लिया। जानकारी लेने पर पता चला कि वे पति-पत्‍‌नी हैं। पति रविन्द्र सिंह अपनी पत्‍‌नी सुनीता को अपने पसंद की पार्टी के पक्ष में वोट देने को बाध्य कर रहे थे, पर वह तैयार नहीं थी। बोले जा रही थी, आपकी बी... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 11:40 PM (IST)
        

सारीमपुर में हुआ सबसे अधिक मतदान

जागरण संवाददाता, बक्सर : नगर से लगे सारीमपुर इलाके के तीन बूथों पर सर्वाधिक मतदान का प्रतिशत दर्ज किया गया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार यहां के बूथ नंबर 66 पर सबसे अधिक 78 प्रशित मतदान हुआ है। यहां सबसे अच्छी बात यह देखने को मिली कि पुरुषों से भी अधिक महिलाओं ने मतदान किया। यहां कुल 920 वोट में से 716 मतदाताओं ने अपने अधिकार का प्रयोग किया। जिसमें पुरुष की संख्या 340 और महिला की संख्या 376 है। आं... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 11:40 PM (IST)
        

पटना प्रमंलल :: डेहरी में पुलिस की पिटाई से टेंपो चालक की मौत

:: सड़क जाम कर उग्र भीड़ ने की पुलिस पर पथराव :: थानाध्यक्ष पर हत्या का मुकदमा दर्ज करने की मांग ------------------ जागरण संवाददाता, डेहरी आन-सोन : डालमियानगर थाना क्षेत्र के प्रयाग बिगहा में गुरुवार को टेंपो चालक की मौत के बाद ग्रामीणों ने शव के साथ डेहरी-राजपुर पथ जाम कर दिया। मौके पर पहुंची पुलिस पर उग्र भीड़ ने पथराव किया। थानाध्यक्ष पर हत्या का मामला दर्ज करने, बर्खास्त करने व मुआवजा की मांग ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 11:40 PM (IST)
        

दिनारा में मतदान शांतिपूर्वक 48 फीसद वोटिंग

जेएनएन, सासाराम : बक्सर लोकसभा अंतर्गत दिनारा विधानसभा क्षेत्र में गुरुवार को वोटरों में खासा उत्साह दिखा। सुबह से ही बूथों पर लंबी लाइनें लगने लगी थी। शाम छह बजे तक 48 फीसद मतदान हुआ। यद्यपि सूर्यपुरा में एक बूथ पर ईवीएम खराब होने से मतदान में एक घंटा विलंब हुआ। वहीं दो बूथों पर मतदाताओं ने चुनाव का बहिष्कार किया। एक बूथ पर धीमे मतदान को लेकर भाजपा प्रत्याशी अश्रि्वनी चौबे ने जिला निर्वाचन पदाधिक... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 10:46 PM (IST)
        
(News from Rohtas, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »