Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 25,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

रोहतास

घरेलू गैस हुआ तीन रुपये महंगा

संवाद सहयोगी,डेहरी-आन-सोन (रोहतास) : घरेलू गैस सिलेंडर (14.2 किग्रा) को तीन रुपये मंहगा किए जाने से शुक्रवार से उपभोक्ताओं को बढ़े दर से सिलेंडर मिला। जिससे दिवाली की खुशियों पर गृहणियों को महंगाई का झटका भी लगा। मोहिनी गैस के उदय शंकर के अनुसार डेहरी में अब गैस सिलेण्डर का दाम 441.06 रुपए में बेचा जा रहा है। पहले यह 438.00 रुपये में उपलब्ध होता था। कहा कि रसोई गैस के नए उपभोक्ताओं के लिए कनेक्शन... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 09:49 AM (IST)
        

सड़क जाम के आरोप में प्रत्याशी समेत 175 पर प्राथमिकी

संवाद सूत्र, शिवसागर (रोहतास) : पैक्स चुनाव में गड़बड़ी के विरोध में सड़क जाम करने वाले प्रत्याशी समेत 175 लोगों के विरुद्ध शुक्रवार को थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई है। एसपी के निर्देश पर राष्ट्रीय राजमार्ग को बुधवार व गुरुवार को जाम कर यातायात बाधित करने पर यह प्राथमिकी दर्ज की गई है। वहीं प्रमुख शक्तिधर चौधरी ने भी दो के विरुद्ध मारपीट की प्राथमिकी दर्ज करायी है। थानाध्यक्ष संजीव कुमार ने बताया ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 09:49 AM (IST)
        

पैक्स चुनाव में धांधली के विरोध में धरना

संवाद सूत्र, शिवसागर (रोहतास) : मतगणना के दौरान मतपेटी में अंकित मत से अधिक मत पत्र पाए जाने के विरोध में शिवसागर पैक्स के प्रत्याशियों ने शुक्रवार को प्रखंड कार्यालय गेट पर धरना दिया। प्रत्याशी मोहन सिंह, दीपक कुमार, सुमित कुमार, जयप्रकाश सिंह ने बताया कि बूथ संख्या तीन पर मत की संख्या 419 बतायी गई थी, परंतु गिनती में 421 मतपत्र मिला। आखिर यह मत पत्र कहां से आया। दो मतपत्र अधिक मिलने पर मतदान के ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 09:49 AM (IST)
        

गोवर्धन पर गो-धन की पूजा

जागरण संवाददाता, सासाराम गोवर्धन पूजा पर शुक्रवार को गांव-गांव में गो-धन की पूजा हुयी। पशुपालकों ने गाय व अन्य पशुधन की पूजा अर्चना की। चौखण्डा चितौली हाई स्कूल स्थित श्री कृष्ण मंदिर में समारोह पूर्वक गोवर्धन पूजा का आयोजन किया गया। गोवर्धन (गायडाढ़) को ले गांवों में सुबह से ही चहल-पहल देखी गयी। ग्रामीणों ने गाय, बछड़ों आदि को नहलाया-धुलाया। फिर उन्हें काजल आदि लगा सजाया गया। इसके बाद पूजा-अर्च... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 09:49 AM (IST)
        

पलामू एक्सप्रेस लूटकांड का फरार अपराधी तोतवा बंदी

संवाद सहयोगी, डेहरी-आनसोन (रोहतास) : रेल पुलिस ने स्टेशन परिसर से गुरुवार देर रात फरार अपराधी दीपक कुमार उर्फ तोतवा को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। पलामू एक्सप्रेस ट्रेन में दो वर्ष पूर्व हुई डकैती समेत कई मामलों में रेल पुलिस को उसकी तलाश थी। थानाध्यक्ष अरविंद कुमार मिश्र के अनुसार गुप्त सूचना के आधार पर प्लेटफार्म संख्या दो से उसे गिरफ्तार किया गया है। वह सोननगर रेल थाना क्षेत्र में 2012 में हुए प... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 09:49 AM (IST)
        

जीटी रोड पर मिला ट्रक चालक का शव

जागरण संवाददाता, सासाराम : नगर थाना क्षेत्र के गांधी नगर मुहल्ले के समीप पुरानी जीटी रोड से शनिवार को पुलिस ने एक ट्रक चालक का शव बरामद किया। मौत के कारणों का स्पष्ट रूप से खुलासा नहीं हो सका है। मृतक की शिनाख्त आंध्रप्रदेश के विजयवाड़ा निवासी नामी (38 वर्ष) के रूप में हुई है। सदर एसडीपीओ अलख निरंजन चौधरी के अनुसार नशे में धुत चालक ने आत्महत्या की है। चालक ने ट्रक (एपी 2 यू 0988) को अपने हाथ व सि... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 09:49 AM (IST)
        

गोव‌र्द्धन पूजा पर कुश्ती प्रतियोगिता

जेएनएन, बिक्रमगंज/ काराकाट /दावथ (रोहतास) : अनुमंडल क्षेत्र के विभिन्न जगहों पर शुक्रवार को गोब‌र्द्धन पूजा का आयोजन किया गया। बिक्रमगंज प्रखंड के धनगाई, कंडाडीह, नोनहर, धारुपुर, मोहनी, सलेमपुर, तेन्दुनी आदि जगहों पर सामूहिक रूप से गोब‌र्द्धन पर्वत व गोवंश की पूजा अर्चना श्रद्धा भक्ति के साथ की गई। इस अवसर पर कई जगह सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित किये गए। धनगाई, धारुपुर, मोहनी आदि गांवों में कुश्त... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 09:49 AM (IST)
        

साइकिल सवार किशोर की मौत के बाद जाम

जागरण संवाददाता, सासाराम : शहर के माडल थाना के पास शुक्रवार की शाम साइकिल सवार एक किशोर की ट्रैक्टर की जद में आने से मौत हो गई। 12 वर्षीय विकास कुमार की मौत से आक्रोशित फजलगंज के लोगों ने पुरानी जीटी रोड को जाम कर दिया है। लोगों का कहना है कि पुलिस व प्रशासन की लापरवाही से आए दिन दुर्घटनाएं हो रही हैं। लोगों की माने तो वन विभाग कार्यालय से लेकर डीएसपी आवास तक सड़क के दोनों तरफ जब्त वाहन रखे जाने स... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 09:49 AM (IST)
        

चोरी की बाइक के साथ अपराधी धराया

संवाद सूत्र, काराकाट (रोहतास) : करूप बाजार पर चोरी की एक बाइक के साथ गुरुवार को ग्रामीणों ने एक अपराधी को धर दबोचा। जिसकी पिटाई कर बाद में उसे पुलिस के हवाले कर दिया। एसआइ बीबी चौधरी ने बताया कि गिरफ्तार युवक खुद को इसी थाना के नवादा निवासी सुरेंद्र साह का पुत्र विकास कुमार बता रहा है। बिरैनी निवासी अनिल कुमार सिंह अपनी पैशन प्रो बाइक गोड़ारी बाजार में खड़ी कर मतगणना हाल की ओर चले गए। इस बीच उक्त अप... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 09:49 AM (IST)
        

अनुसेवक संघ का धरना जारी

जागरण संवाददाता, सासाराम : उम्मीदवार अनुसेवक का अनिश्चितकालीन धरना 17वें दिन भी जारी रहा। धरना स्थल पर संघ के अध्यक्ष द्वारिका प्रसाद के नेतृत्व में बैठक की गई। जिसमें निर्णय लिया गया कि अनुसेवकों के अंतिम सूची का प्रकाशन एवं वरीयता के आधार पर नियुक्ति तक हड़ताल जारी रहेगा। संघ नेताओं के अनुसार अधिकारियों के तानाशाही रवैये की वजह से दिवाली, छठ पूजा व चित्रगुप्ता पूजा धरना स्थल पर ही मनाने को विव... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 09:49 AM (IST)
        

अधिकारियों के साथ विधायक ने किया छठ घाटों का निरीक्षण

संवाद सहयोगी, बिक्रमगंज (रोहतास) : विधायक राजेश्वर राज समेत अधिकारियों ने शुक्रवार को विभिन्न छठ घाटों का निरीक्षण किया। उन्होने इस दौरान धनगाई, थाना चौक के समीप नहर घाट, काशी घाट, सूर्य मंदिर घाट, धारुपुर घाट आदि जगहों का जायजा लिया। विधायक ने नपं प्रशासन को उक्त घाटों की सफाई, बैरिकेटिंग कराने का निर्देश दिया। सूर्य मंदिर घाट के समीप सफाई को लेकर असंतोष व्यक्त किया। नगर पंचायत के कर्मियों से अवि... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 09:49 AM (IST)
        

आभूषण दुकान में आग लगने से लाखों की संपत्ति राख

संवाद सूत्र, चेनारी (रोहतास) : स्थानीय बाजार में गुरुवार की रात एक आभूषण दुकान में आग लगने से नकदी समेत लाखों के जेवर जलकर नष्ट हो गए। आग ने इतना भयावह रूप ले लिया कि लोगों की कड़ी मशक्कत के बाद पंप के माध्यम से शुक्रवार सुबह से उस पर काबू पाया जा सका। थानाध्यक्ष पंकज कुमार सैनी ने बताया कि रिंकू सेठ ने श्री लक्ष्मी ज्वेलर्स प्रतिष्ठान में अचानक आग लग गई। देखते-देखते आग ने भीषण रूप अख्तियार कर लि... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 09:49 AM (IST)
        

पटाखा छोड़ने के विवाद में दो बच्चों को मारी गोली

जागरण संवाददाता, सासाराम : नगर थाना क्षेत्र के चंवरतकिया मुहल्ले में शुक्रवार देर शाम पटाखा छोड़ने को ले हुए विवाद में दो बच्चों को गोली मार जख्मी कर दिया गया। घायलों को सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां चिकित्सकों ने स्थिति गंभीर देख दोनों को वाराणसी रेफर कर दिया है। जख्मी उत्कर्ष उर्फ राहुल (7 वर्ष) व सुप्रिया (14 वर्ष) भाई बहन हैं। गोली मारने वाला अयोध्या पांडेय घटना को अंजाम देने के बाद से ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 09:49 AM (IST)
        

पैक्स चुनाव में गड़बड़ी के विरोध में सड़क पर उतरे लोग

संवाद सूत्र, शिवसागर (रोहतास) : पैक्स चुनाव व मतगणना में अनियमितता का आरोप लगाते हुए नाद, आलमपुर एवं सोनहर पैक्स के प्रत्याशी अपने समर्थकों के साथ सड़क पर उतरे। गुरुवार को सड़क जाम के कारण राष्ट्रीय राजमार्ग (दो) पर पूरे दिन यातायात बाधित रहा। शाम लगभग 6 बजे यातायात सुचारु रूप से बहाल हो सका। पुलिस बल के साथ थानाध्यक्ष संजीत कुमार को जाम छुड़वाने में भारी मशक्कत करनी पड़ी थी। आलमपुर पैक्स के उप विजेता... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 09:49 AM (IST)
        

चेंबर ने दो बहादुर महिला को किया सम्मानित

संवाद सहयोगी, डेहरी-आनसोन (रोहतास) : डेहरी चैंबर आफ कामर्स ने दीपावली पर्व पर गुरुवार को दो बहादुर महिलाओं को अंग वस्त्र सम्मानित किया। अध्यक्ष रिंकू सोनी के नेतृत्व में अन्य सदस्य न्यू डिलियां स्थित नहर किनारे मलिन बस्ती पहुंचे। हाल ही डूबते युवक को बचाने वाली महिला सुनीता देवी व गुड़िया देवी को अंग वस्त्र व मिठाई दे सम्मानित किया। सुनीता ने बताया कि मुख्य नहर में मुहल्ले के ओम प्रकाश चंद्रवंशी ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 09:49 AM (IST)
        

मतगणना के दौरान आलमपुर पैक्स के दो प्रत्याशी भिड़े

संवाद सूत्र, शिवसागर (रोहतास) : स्थानीय मध्य विद्यालय स्थित मतगणना केंद्र पर बुधवार को मतगणना के दौरान आलमपुर पैक्स के अध्यक्ष पद के प्रत्याशी अभिमन्यु सिंह व श्रीराम सिंह आपस में भिड़ गए। समर्थन में दोनों पक्ष के एजेंट भी उतर आए। पुलिस द्वारा उन्हें मतगणना केंद्र से बाहर किये जाने के बाद दोनों पक्ष केंद्र पर लगाए गए बांस बल्ली उखाड़ एक दूसरे पर प्रहार करने लगे। जिससे मतगणना केंद्र पर अफरातफरी का मा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:04 AM (IST)
        

नहर में डूब रहे युवक को बचाने वाली महिला सम्मानित

संवाद सहयोगी, डेहरी-आनसोन (रोहतास) : महिला कालेज के हिन्दी विभाग की व्याख्याता डा. गीता पांडेय ने बुधवार को लाला कालोनी स्थित आवास पर नहर में डूबते युवक को बचाने वाली महिला सुनीता देवी को अंग वस्त्र दे सम्मानित किया। सुनीता देवी ने हाल ही में अपने घर की पोताई कर रही थी। तभी मुख्य नहर में न्यू डिलियां के ओम प्रकाश चंद्रवंशी नहाने के क्रम में डूबने लगा। बचाव-बचाव की आवाज उसके कान में सुनाई पड़ी। डू... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:03 AM (IST)
        

नियमों की अनदेखी कर बिक रहे पटाखे

संवाद सूत्र, अकोढ़ीगोला (रोहतास) : दीपावली पर्व को लेकर ग्रामीण क्षेत्रों में पटाखे की दुकानें सज गई है। बाजारों से लेकर संकीर्ण गलियों में भी दुकानें खुल गई है। जहां नियमों की अनदेखी कर क्रय विक्रय का कार्य किया जा रहा है। इन्हीं गलियों में पटाखों का भंडारण भी किया जा रहा है। हालांकि पटाखा दुकानों को लाइसेंस लेने के लिए कई तरह के मापदंडों को पूरा करना है। बावजूद दुकानदार इसकी अनदेखी कर धड़ल्ले से ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:03 AM (IST)
        

बाइक सवार दो अपराधी गिरफ्तार

संवाद सहयोगी, डेहरी-आनसोन (रोहतास) : डालमियानगर पुलिस ने मंगलवार रात वनस्पति कारखाना गेट के पास एक मोटरसाइकिल सवार दो अपराधियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। थानाध्यक्ष आरके पाल के अनुसार गिरफ्तार अपराधियों में चंदन कुमार (बालगोविंद बिगहा) व मुन्ना कुमार उर्फ अमरनाथ (नीलकोठी) शामिल हैं। इनके कब्जे से यामहा की मोटरसाइकिल संख्या बीआर 24 के 7157 व एक मोबाइल बरामद किया गया है। बताया कि गिरफ्तार अपराधी ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:03 AM (IST)
        

प्रदूषण मुक्त दिवाली के लिए अनूठी पहल

जागरण संवाददाता, सासाराम : बाबू चंद्रिका सिंह स्मारक न्यास के तत्वाधान में बुधवार को इको दीपावली को ले आम लोगों को जागरूक करने के लिए ईश्वर चंद्र विद्यासागर अकादमी व बाल भारती के छात्र-छात्राओं ने रैली निकाली। रैली को संस्था के संरक्षक जगदीश नारायण सिंह ने हरी झंडी दिखा रवाना किया। छात्र-छात्राओं ने पटाखे ना चला प्रदूषण मुक्त दिवाली मनाने के लिए लोगों को प्रेरित किया। रैली ईश्वर चंद्र विद्यासागर ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 07:13 PM (IST)
        
(News from Rohtas, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें