Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 23,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

रोहतास

बाबू कह दिहीं कि ई बात झूठ बा

संवाद सूत्र, अकोढ़ीगोला (रोहतास) : बाबू कह दिहीं कि ई बात झूठ बा, हमार कलेजा के टुकड़ा रहे। हमार सपना टूट गईल। डालमियानगर में बस दुर्घटना में मृत छात्र रजनीश की मां राजकुमारी देवी बेहोश हो जा रही हैं। प्रखंड के इसरा निवासी योगेंद्र सिंह वर्षो से मद्रास में नौकरी करते हैं। दोनों पुत्र को पढ़ाने के लिए मां राजकुमारी देवी डालमियानगर में किराये पर रहती थी। मृतक रजनीश कुमार वर्ग एक में व बड़ा भाई कृश कुम... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 10:03 AM (IST)
        

मैं बिहार आया हूं, उन्हें रोकना है तो रोक लें : उपेंद्र कुशवाहा

जेएनएन, कोचस/ चेनारी(रोहतास) : केंद्र द्वारा भेजे गए रुपये को राज्य सरकार खर्च नहीं कर पा रही है। जनता को गुमराह करने के लिए सूबे का मुखिया जीतन राम मांझी अनर्गल बयान दे रहे हैं। मैं तो बिहार में आया हूं, उन्हें रोकना है तो रोक लें। शनिवार को स्थानीय चौक पर केंद्रीय मानव संसाधन विकास राज्यमंत्री उपेंद्र कुशवाहा ने यह बातें कही। कहा कि मैं तो बिहार आ गया हूं। उन्हें रोकना है तो रोक ले। राजग केंद्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 10:03 AM (IST)
        

चार घंटे तक उपद्रवी मचाते रहे तांडव

संवाद सहयोगी, डेहरी-आनसोन (रोहतास) : डालमियानगर में चार घंटे तक उपद्रवी कानून को अपने हाथों में ले तोड़-फोड़ करते रहे। पुलिस इन्हें रोकने के बजाय मौके से भाग खड़ी हुई। जिससे दर्जन भर वाहन आग के हवाले हो गए। लाखों रुपये की सरकारी व निजी संपति का नुकसान हुआ है। हालांकि वरीय पुलिस अधिकारियों व दंगा नियंत्रण वाहन के आने के बाद स्थिति को नियंत्रित किया गया। प्रत्यक्षदर्शियों की मानें तो रतु बिगहा में चो... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 10:03 AM (IST)
        

पेड़ों को काट किया जा रहा अतिक्रमण

संवाद सहयोगी, डेहरी-आनसोन (रोहतास) : जल विद्युत परियोजना के नहर टिल्हे पर हरे-भरे पेड़ों को काट जमीन का अतिक्रमण किया जा रहा है। अतिक्रमित जमीन पर मकान बनाने का सिलसिला भी प्रारंभ हो गया है। जिससे अतिक्रमणकारी पर्यावरण के लिए भी खतरा बनते जा रहे हैं। स्थानीय हाइडल नहर पर कई पेड़ों को काट मकान बनाए जाने से पर्यावरण पर संकट मंडराने लगा है। अतिक्रमणकारी पहले पेड़-पौधों के बीच झोपड़ी लगा कब्जा जमाते है... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 10:03 AM (IST)
        

स्वच्छता के लिए शिक्षा पदाधिकारियों को ज्ञापन

जागरण संवाददाता, सासाराम : जिप सदस्य सह जदयू नेत्री अरुणा देवी ने शनिवार को जिला शिक्षा पदाधिकारी को स्वच्छता व पर्यावरण संरक्षण कार्यक्रम में उच्च विद्यालय, मध्य विद्यालय व प्राथमिक विद्यालय को सहयोग उपलब्ध कराने के लिए ज्ञापन सौंपा है। कहा कि स्वच्छता व पर्यावरण संरक्षण कार्यक्रम एक राष्ट्रीय कार्यक्रम है। जिसमें सबकी भागीदारी अपेक्षित है। कहा कि गत तीन नवंबर को धावा मध्य विद्यालय से स्वच्छता ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 10:03 AM (IST)
        

सुविधाओं से वंचित है दलित समाज

जागरण संवाददाता, सासाराम : दलित सद्भावना मोर्चा की ओर से शनिवार को धरना का आयोजन समहारणालय मुख्य द्वार के समक्ष किया गया। मुख्य अतिथि राष्ट्रीय अध्यक्ष विपिन प्रसाद शाहाबादी ने दलितों के साथ हो रहे सौतेला व्यवहार की निंदा की। धरना को मोर्चा के प्रदेश महासचिव मुन्ना गुप्ता, राष्ट्रीय सचिव पारस नाथ राय, सरदार विनय सागर सिंह, ऐनुल हक अंसारी, दिलीप कुमार, परशुराम तिवारी ने भी सभा को संबोधित किया। म... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 10:03 AM (IST)
        

सम्मानित किए गए मुहर्रम कमेटियों के अध्यक्ष

संवाद सूत्र, नौहट्टा (रोहतास) : शनिवार को थाना परिसर में थाना क्षेत्र के सभी 14 मुहर्रम कमेटी के अध्यक्षों को शांति व सद्भावना पूर्वक पर्व मनाने को लेकर सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। समारोह की अध्यक्षता आरक्षी निरीक्षक युगल किशोर राम ने किया। थानाध्यक्ष सत्येंद्र सत्यार्थी ने सभी जगहों पर दुर्गा पूजा व मुहर्रम का पर्व शांति पूर्वक मनाए जाने पर कमेटी के अध्यक्ष को शाल भेंट कर सम्मानित किया। तथ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 10:03 AM (IST)
        

हंगामेदार रही नगर पंचायत की बैठक

संवाद सूत्र, कोचस (रोहतास) : नगर पंचायत की सामान्य बैठक शनिवार को मुख्य पार्षद धर्मशीला देवी की अध्यक्षता में हुई। सदस्यों ने नगर पंचायत क्षेत्र के वार्डो का विकास नहीं होने का आरोप लगा हंगामा भी किया। बैठक प्रारंभ होते ही विकास राशि अभी तक उपलब्ध नहीं होने के कारण पार्षदों द्वारा जमकर हंगामा किया गया। पार्षदों ने कहा कि आठ माह गुजर गये लेकिन विकास के लिए नगर पंचायत में राशि उपलब्ध नहीं हो पायी।... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 10:03 AM (IST)
        

चोरी की घटना पर रोक के लिए बैठक में सुरक्षा की गुहार

संवाद सूत्र, अकोढ़ीगोला (रोहतास) : आसपास के थाना क्षेत्रों में चोरी की बढ़ी घटनाओं को लेकर शनिवार को थानाध्यक्ष संजय झा की अध्यक्षता में व्यवसायियों व चौकीदारों के साथ बैठक हुई। बैठक में व्यवसायियों ने कहा कि रात दस बजे के बाद वाहनों की सघन जांच हो व असमाजिक तत्वों पर निगाह रखी जाए। बराढ़ी पुल के आसपास खान-पान के होटलों की नियमित जांच हो। अनि महेंद्र राम ने कहा कि दरिहट, रतु बिहार में लगातार हुई... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 10:03 AM (IST)
        

वेतन को एम्बुलेंस कर्मियों ने स्वास्थ्य मंत्री को सौंपा ज्ञापन

जागरण संवाददाता, सासाराम : आपातकालीन सेवा कामगार यूनियन ने एम्बुलेंस सेवा का बकाया राशि व पुन: सेवा बहाल करने के संदर्भ में स्वास्थ्य मंत्री रामधनी सिंह को शनिवार को ज्ञापन सौंपा। कहा कि अन्य जिलों की तरह उन्हें भी सेवा में रखा जाय। ज्ञातव्य हो कि आपातकालीन 102 नं. एम्बुलेंस सेवा 1 फरवरी 2014 से बंद कर दिया गया है। 93 सेवा कर्मियों का सात माह का बकाया वेतन व 22 माह का भविष्य निधि का भुगतान भी नहीं... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 10:03 AM (IST)
        

नहीं रहे अधिवक्ता रमेश कुमार सिंह, दी श्रद्धांजलि

जेएनएन, सासाराम /डेहरी (रोहतास) : वरीय अधिवक्ता रमेश कुमार सिंह के निधन पर शनिवार को व्यवहार न्यायालय में शोक सभा का आयोजन किया गया। जिला विधिज्ञ संघ में जेएन सिंह, रोहतास बार एसोसिएशन में प्रेम नारायण सिंह, अधिवक्ता संघ में कमल बहादुर के नेतृत्व में शोक सभा का आयोजन किया गया। उपस्थित अधिवक्ताओं ने कहा कि रमेश चंद्र सिंह जिला विधिज्ञ संघ के सदस्य थे। 18 मई 1965 से वे अधिवक्ता के रुप में कार्य कर... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 10:03 AM (IST)
        

आग लगने से विवाहिता की मौत

संवाद सूत्र, परसथुआं (रोहतास) : स्थानीय बाजार के उमापुर मुहल्ला में शनिवार को आग लगने से एक विवाहिता की मौत हो गई। बताया जाता है कि मृतक पूजा देवी 22 वर्ष परसथुआं निवासी संतोष कुमार की पत्‍‌नी थी। मिट्टी तेल के दिये से समान ढूढंने के क्रम में दीया शरीर पर गिर गया। जिससे साड़ी में आग पकड़ ली। घर में किसी सदस्य को नहीं होने के कारण वह मौके पर ही दम तोड़ दी। आसपास के लोगों के प्रयास से घर में लगी आग प... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 10:01 AM (IST)
        

जेल में कैदियों की स्वास्थ्य जांच

जागरण संवाददाता, सासाराम : जेल में कैदियों की बीमारी की बढ़ी घटना के बाद विभाग की नींद खुल गई है। शनिवार को मंडल कारागार में स्वास्थ्य शिविर लगा कैदियों की जांच की गई। चार सौ से अधिक कैदियों का चेकअप कर दवाएं उपलब्ध कराई गई। जेल प्रशासन व जेम्स संस्था के संयुक्त तत्वाधान में कैंप लगाया गया। महिला कैदी शांति कुंअर, रेशमा कुंअर, धनवंती देवी, रिंकी देवी के अलावे कई को चिकित्सकों ने परामर्श दिया। ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 10:01 AM (IST)
        

तैयारी पूरी, खो-खो प्रतियोगिता कल

संवाद सूत्र, तिलौथू (रोहतास) : तिलौथू स्थित राधा-शांता महाविद्यालय में 24 नवंबर से दो दिवसीय अंतर महाविद्यालय खो-खो प्रतियोगिता (पुरुष) आयोजित की जाएगी। दो दिनों तक चलने वाली इस प्रतियोगिता के लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है। प्रतियोगिता में वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय के आठ महाविद्यालय भाग लेंगे। प्राचार्य डा. अशोक कुमार सिंह ने कहा कि प्रतियोगिता के सफल संचालन हेतु महाविद्यालय के विभिन्न वर... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 10:01 AM (IST)
        

योजनाओं को ले ग्रामीणों की बढ़ी जागरूकता

जेएनएन, काराकाट/सूर्यपुरा /संझौली/ दिनारा (रोहतास) : हमारा गांव, हमारी योजना को ले ग्रामीणों की जागरूकता बढ़ गई है। मुखिया, बीडीसी व अन्य पंचायत प्रतिनिधियों के निजी कार्यो का चयन नहीं कर लिया जाए, इसके लिए ग्रामीण सार्वजनिक हित की योजनाओं के चयन पर बल दे रहे हैं। वहीं प्रशिक्षण पाए कर्मी गांवों में सर्वेक्षण का कार्य शुरू कर दिए हैं। काराकाट प्रखंड में हमारा गांव हमारी योजना के तहत विभिन्न वार्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 10:01 AM (IST)
        

वृक्षारोपण कर पर्यावरण संरक्षण का संकल्प

संवाद सहयोगी, बिक्रमगंज (रोहतास) : प्रखंड के धावां गांव में स्वच्छता एवं पर्यावरण संरक्षण कार्यक्रम का आयोजन शुक्रवार को किया गया। जिसमें एसडीएम राजेश कुमार ने मुख्य पथ के किनारे वृक्षारोपण कर पर्यावरण को बचाने का संकल्प लिया। कार्यक्रम का आयोजन कर रही जिला पार्षद अरुणा देवी ने कहा कि स्वच्छता व पर्यावरण को बचाकर ही स्वस्थ समाज की परिकल्पना संभव है। इसके पूर्व मध्य विद्यालय की छात्राओं ने एसडीएम... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 09:29 AM (IST)
        

हुजूर! कब तक अवैध खनन बंद होई

संवाद सहयोगी, डेहरी-आनसोन (रोहतास) : हुजूर! कब तक हमनी के पहाड़ के धूल फांकत रहल जाई। हाई कोर्ट के आदेश के धज्जी उड़ता। खुलेआम पहाड़ के लूट कब तक बंद होई। डीआईजी उमा शंकर सुधांशु से शुक्रवार को डेहरी थाना क्षेत्र के तेन्दुआ निवासी 80 वर्षीय वृद्ध रामनरेश सिंह अवैध खनन व क्रशर बंद करने की गुहार लगाई। उन्होंने कहा कि वे अवैध खनन के विरुद्ध नीति व न्याय की लड़ाई इस उम्र में लड़ रहे हैं। डीएम द्वारा उच्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 09:29 AM (IST)
        

अवैध पत्थर ढुलाई को ले चेकिंग अभियान

संवाद सूत्र, अकोढ़ीगोला (रोहतास): अवैध पत्थर की ढुलाई की सूचना पर गुरुवार की रात मुख्य सड़कों व कैनाल पथ पर पुलिस ने चेकिंग अभियान चलाया। पुलिस ने निजी वाहन व सादे लिबास में छापेमारी की। थानाध्यक्ष संजय झा ने बताया कि एसपी चंदन कुशवाहा के निर्देश पर सादे लिबास में मुख्य पथ, आयरकोठा, चांदी पथ व आरा-बक्सर कैनाल पथ में पत्थर लदे वाहनों की धर पकड़ के लिए जाल बिछाया गया। इस क्रम में अनि महेंद्र राम के ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 09:29 AM (IST)
        

अवैध वसूली के विरुद्ध आटो चालकों ने की सभा

जागरण संवाददाता, सासाराम : नगर परिषद द्वारा आटो चालकों से 15 रुपये टैक्स के रूप में की जा रही अवैध वसूली व दंड के रूप में 50 रुपये लेने की गैर कानूनी प्रथा के विरुद्ध शुक्रवार को रिक्शा आटो चालक मजदूर संघ के आह्वान पर आटो चालकों की विशाल सभा एसपी जैन कालेज पर आयोजित की गई। सभा को संबोधित करते हुए अखिल भारतीय किसान मजदूर सभा के जिला संयोजक शंकर सिंह ने आटो चालकों से 15 रुपये दैनिक वसूली व 50 रुप... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 09:29 AM (IST)
        

सोनाली सिंह बनी बकसड़ा पैक्स की अध्यक्ष

संवाद सूत्र, करगहर(रोहतास) : स्थानीय प्रखंड मुख्यालय पर शुक्रवार को भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच बकसड़ा पैक्स की हुई मतगणना में सोनाली सिंह ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी सुरेंद्र सिंह को 333 मतों से हरा लगातार दूसरी बार जीत दर्ज की। निर्वाची पदाधिकारी सह बीडीओ सैयद सरफराजुद्दीन ने बताया कि सोनाली सिंह को 616 मत मिले, जबकि सुरेन्द्र सिंह को 283 मत प्राप्त हुआ। कहा कि 19 पैक्स अध्यक्षों में सोनाली सिं... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 09:29 AM (IST)
        
(News from Rohtas, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें