रोहतास

  • छात्रों ने प्रस्तुत किया रंगारंग कार्यक्रम

            
    The students presented a colorful programUpdated on: Sat, 06 Feb 2016 08:54 PM (IST)

    रोहतास। पुलिस लाइन वेदा स्थित प्रज्ञा निकेतन पब्लिक स्कूल में शनिवार से दो दिवसीय सांस्कृतिक कार्यक्रम शुरू हुआ। उदघाटन विद्यालय के प्रबंधक संजय त्रिपाठी ने किया। कहा कि सांस्कृतिक कार्यक्रम से छात्रों का मानसिक व शारीरिक विकास होता है। इसमें देश की सभ्यता व संस्कृति झलकती है। छात्रों ने सोलो व ग्रुप सांग के अलावे डांस प्रस्तुत किया गया। जिस पर छात्रों ने दर्शकों से वाहवाही लूटा। छात्र के सोलो ... और पढ़ें »

  • कट्टा दिखा दवा दुकान से 80 हजार की लूट

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 08:53 PM (IST)

    रोहतास। नगर थाना क्षेत्र के रामायण मार्केट के पास स्थित एसएस मेडिकल एजेंसी से शनिवार की रात लगभग आठ बजे बाइक सवार तीन अपराधियों ने 80 हजार रुपए लूट लिए। जानकारी के मुताबिक दवा दुकानदार सत्येंद्र प्रसाद कैश का हिसाब कर दुकान बंद करने वाले थे। इसी बीच बाइक सवार तीन अपराधियों ने दुकान में घुस कट्टा दिखाकर काउंटर में रखे लगभग 80 हजार रुपए ले लिए। विरोध करने पर दुकानदार के साथ मारपीट भी की। इसके बाद आर... और पढ़ें »

  • प्रदर्शनी में छात्रों का दिखा हुनर

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 08:51 PM (IST)

    रोहतास। एबीआर फाउंडेशन स्कूल नेकरा में शनिवार को प्रदर्शनी का आयोजन किया गया। जिसमें छात्रों ने बौद्धिक व कौशल युक्त खेलों का प्रदर्शन कर अपने हुनर का परिचय दिया। लजीज व्यंजनों का भी स्टाल छात्रों द्वारा लगाया गया। जिसका आनंद अभिभावकों ने भी जमकर उठाया। उदघाटन नर्सरी कक्षा की छात्रा नंदनी राज, राजनंदनी, सोनल गुप्ता व शिखा ने दीप प्रज्जवलित कर व फीता काट कर किया। विद्यालय के सचिव पृथ्वीपाल ¨सह ... और पढ़ें »

  • किराए पर लगी नप दुकानें होंगी खाली

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 08:49 PM (IST)

    डेहरी-आनसोन: रोहतास। नगर परिषद द्वारा नप के सामने बनी दुकानों को खाली कराने के लिए शनिवार को नोटिस जारी की गई है। नप ईओ जमाल मुस्तफा ने बताया कि इन दुकानों का आंवटन नप द्वारा जिन व्यक्तियों के नाम से किया गया था, उनके द्वारा किसी अन्य व्यक्ति को बेच दिया गया है। जबकि नप के नियमानुसार ऐसा नहीं किया जा सकता है। इस मामले में 17 दुकानदारों को नोटिस जारी की गई है। विधि सम्मत कार्रवाई होगी। बताया कि अन... और पढ़ें »

  • भूमि विवाद में मारपीट, एक घायल

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 08:24 PM (IST)

    रोहतास। नगर थाना क्षेत्र के गौरक्षणी मुहल्ला में शनिवार को भूमि विवाद को ले दो पक्षों में मारपीट हुई। जिसमें संतोष ¨सह घायल हो गए। जिनका उपचार सदर अस्पताल में कराया गया। इस मामले में दोनों तरफ से प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। थानाध्यक्ष पवन कुमार ने बताया कि दुर्गा मंदिर के पश्चिम संतोषी मां पथ में भूमि विवाद को लेकर संतोष ¨सह व सुमंत के बीच विवाद हुआ। जो लाठी डंडे की... और पढ़ें »

  • महिला करे पुकार, शराब मुक्त हो मेरा बिहार

            
    Please call girl, alcohol free My BiharUpdated on: Sat, 06 Feb 2016 08:22 PM (IST)

    रोहतास। स्थानीय बीआरसी से साक्षरता कर्मियों ने शनिवार को नशा मुक्ति रैली सह पद यात्रा का आयोजन किया। जिसमें लोगों को शराब को छोड़ने की अपील की गई। रैली को साक्षरता के मुख्य कार्यक्रम समन्वयक मीना देवी ने रवाना किया। साक्षरता कर्मियों व अन्य ने महिला करे पुकार, शराब मुक्त हो मेरा बिहार, शराब का जो हुआ शिकार, उजड़ा उसका घर परिवार, शराब पीकर जाओगे, घर नहीं पहुंच पाओगे सहित अन्य स्लोगन से मद्यपान को प... और पढ़ें »

  • इको वन विकास समिति की बैठक

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 08:21 PM (IST)

    रोहतास। प्रखंड के यदुनाथपुर पंचायत तिउरा तिलोखर पंचायत के गांवों में शनिवार को इको वन विकास समिति की बैठक हुई। अध्यक्षता वन विकास समिति के अध्यक्ष भरत यादव व पंकज कुमार पाठक ने की। बैठक में ग्रामीण विकास से संबंधित योजना के तहत प्रत्येक पंचायत में पांच-पांच कुआं, तालाब, सौर ऊर्जा चालित लाईट, वृक्षारोपण, स्वरोजगार के लिए पत्तल बनाने की मशीन वितरण समेत कई अन्य प्रस्ताव पारित किया गया। उसकी सूची... और पढ़ें »

  • दुर्घटना में मृत लोगों के परिजनों से मिले मंत्री

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 08:16 PM (IST)

    रोहतास। सड़क दुर्घटना में मरे लोगों के परिजनों से शनिवार के संध्या केंद्रीय राज्य मंत्री व स्थानीय सांसद उपेंद्र कुशवाहा ने मुलाकात कर उन्हें ढांढस दिलाया। सिकठी के लेफ्टिनेंट शिवम की चाची राजमुनी देवी की मौत की खबर पर उनके घर जाकर परिजनों से भेट की व उन्हें ढाढस बंधाया। वहीं संझौली के बबन ¨सह के घर भी जाकर मातमपुर्सी की। बबन के बेटे की मौत भी सड़क दुर्घटना में दो दिनों पहले हो गई थी। मंत्री के साथ ... और पढ़ें »

  • मड़ुआ चाचा फुटबॉल टूर्नामेंट का आगाज आज

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 08:14 PM (IST)

    रोहतास। स्थानीय न्यू स्टेडियम फजलगंज में ऑल इंडिया मड़ुआ चाचा मेमोरियल फुटबॉल टूर्नामेंट रविवार से शुरू होगा। 14 फरवरी तक चलने वाले मैच में विभिन्न राज्यों से आठ टीम भाग लेगी। टूर्नामेंट का उदघाटन स्थानीय सांसद छेदी पासवान करेंगे। मौके पर विधायक डा. अशोक कुमार, डीएम अनिमेष कुमार पराशर, टीडीएम राजीव रंजन सहित अन्य उपस्थित रहेंगे। आयोजन समिति के सचिव दामोदार ¨सह ने बताया कि आर्मी सेंटर नासिक (महार... और पढ़ें »

  • प्रमुख के खिलाफ सड़क पर उतरीं सेविकाएं

            
    Landed on the road against major SevikaaaUpdated on: Sat, 06 Feb 2016 08:13 PM (IST)

    रोहतास। प्रखंड प्रमुख के खिलाफ शनिवार को आगंनबाडी केंद्र के सेविकाओं ने जुलूस निकाल नारेबाजी की। प्रमुख के असंवैधानिक कार्यों से संबंधित सीडीपीओ को ज्ञापन दिया। नारेबाजी कर रही सेविकाओं ने प्रमुख पर आरोप लगाते हुए कहा कि वे बिना किसी अधिकारी के औचक निरीक्षण करने केंद्रों पर पहुंच जाते है तथा सेविकाओं को उत्पीड़ित करने का कार्य करते हैं। जुलूस का नेतृत्व आगंनबाडी केंद्र संख्या 60 की चंद्रावती देवी... और पढ़ें »

  • माले ने एसडीएम को सौंपा ज्ञापन

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 08:10 PM (IST)

    सासाराम : रोहतास । जनहित से जुड़े समस्याओं को लेकर भाकपा माले ने शनिवार को सदर एसडीएम को ज्ञापन सौंप उसपर विचार करने की मांग की है। पार्टी के सचिव संजय ने बताया कि अधिकारियों की लापरवाही से गरीबों को कई समस्याओं से अब भी जूझना पड़ रहा है। जिसे दूर करने की आवश्यकता है। दो दिवसीय वार्षिक खेलकूद कल से सासाराम : शिशु मंदिर फजलगंज में दो दिवसीय वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता आठ फरवरी से आयोजित की जाएगी... और पढ़ें »

  • चौखंडी पथ उच्च विद्यालय में प्रभार के विवाद पर विराम

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 08:08 PM (IST)

    रोहतास। स्थानीय उच्च विद्यालय चौखंडी पथ में प्रधानाध्यापक के प्रभार को लेकर दो शिक्षकों के बीच उपजे विवाद पर डीइओ डा. अशोक कुमार ¨सह ने फिलहाल विराम लगा दिया है। प्रभार को लेकर हाई कोर्ट की टिप्पणी के बाद जिला शिक्षा पदाधिकारी ने शनिवार को विद्यालय का औचक निरीक्षण किया तथा वरीय अधिकारी के मार्गदर्शन प्राप्त होने तक वर्तमान प्रभारी को ही रामसरीखा यादव को कार्य करने का निर्देश दिया है। डीइओ ने बत... और पढ़ें »

  • संदेहास्पद स्थिति में युवक की मौत

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 08:03 PM (IST)

    रोहतास। सासाराम-चौसा पथ पर कोचस से आ रही यादव बस में शनिवार को संदेहास्पद स्थिति में एक युवक की मौत हो गई। मृतक की पहचान दरिगांव थाना क्षेत्र के नौगाई निवासी शिवमूरत ¨सह के पुत्र राजेश कुमार ¨सह (25वर्ष) के रुप में की गई है। थानाध्यक्ष विनोद कुमार ने बताया कि राजेश गांव से अपनी बहन के घर जाने के लिए निकला था। वह कोचस से यादव बस में सवार होकर सासाराम जा रहा था। रास्ते में यात्रियों ने उसे सीट से ... और पढ़ें »

  • मैजिक-ट्रैक्टर की टक्कर में तीन घायल

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 08:01 PM (IST)

    बिक्रमगंज: रोहतास। थाना क्षेत्र के खैरा भूधर के समीप शुक्रवार की देर शाम एक मैजिक और ट्रैक्टर की टक्कर में मैजिक पर सवार तीन यात्री घायल हो गए। सभी घायलों का इलाज निजी अस्पताल में चल रहा है। बताया जाता है कि नटवार की ओर से आ रही एक मैजिक वैन को विपरीत दिशा से आ रहे एक ट्रैक्टर ने टक्कर मार दी। जिसमें मैजिक गाड़ी पर सवार तीन लोग घायल हो गए। सभी घायल दुर्गाडीह के एक ही परिवार के बताए जाते हैं। थान... और पढ़ें »

  • ठगी करने वाले के घर पर बेरोजगारों का प्रदर्शन

            
    The performance of the unemployed at home of swindleUpdated on: Sat, 06 Feb 2016 08:00 PM (IST)

    रोहतास। बेरोजगारों को नौकरी के नाम पर झांसा देकर रूपए व मूल प्रमाणपत्र लेने वाले कथित ठग मनोज ¨सह के डालमियानगर थाना क्षेत्र के न्यू सिधौंली नारायण टोला स्थित मकान पर शनिवार को पीड़ित बेरोजगारों ने धरना-प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारी सुनील कुमार ¨सह, नीतीश कुमार, रामनिवास तिवारी, मनीष कुमार सहित अन्य ने कहा कि झारखंड के सचिवालय में नौकरी दिलाने के नाम पर मनोज ¨सह ने बेरोजगारों से करोड़ों रूपए ठगा है... और पढ़ें »

  • शिक्षा से ही समाज का विकास : उपेंद्र कुशवाहा

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 07:58 PM (IST)

    रोहतास: काराकाट सांसद व केंद्रीय राज्यमंत्री उपेंद्र कुशवाहा ने शनिवार को क्षेत्र भ्रमण के क्रम में नीतीश सरकार पर विधि व्यवस्था बदहाल करने का आरोप लगाया। कहा कि जंगलराज की बात सामने दिखने लगी है। क्षेत्र के लोगों से योजनाओं की मानीट¨रग करने के लिए भी कहा। नासरीगंज धूस स्थित गायत्री पब्लिक स्कूल के 10वें वार्षिकोत्सव समारोह का उदघाटन करते हुए कहा कि शिक्षा से ही समाज का पूर्ण विकास संभव है। हमा... और पढ़ें »

  • कुख्यात नक्सली की पेशी

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 07:56 PM (IST)

    सासाराम : रोहतास । कुख्यात नक्सली लंबु शर्मा उर्फ शंभु जी उर्फ सुनील कुमार की शनिवार को एडीजे सात रामबाबू त्रिपाठी की अदालत में पेशी हुई है। नक्सली को पटना बेउर जेल से कड़ी सुरक्षा के बीच लाया गया। इसके विरुद्ध यहां पर कई नक्सली गतिविधियों में शामिल होने के मामले लंबित है। जिनमें पुलिस बल पर हमला, नक्सली बंदी व अन्य शामिल है। पेशी के बाद पुन: बेउर जेल भेज दिया गया। बताते चले कि कुछ माह पूर्व आरा सि... और पढ़ें »

  • गुप्ता धाम में सामुदायिक पुलि¨सग कार्यक्रम

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 07:53 PM (IST)

    रोहतास। कैमूर पहाड़ी की तलहटी में स्थित गुप्ता धाम में रोहतास पुलिस द्वारा शनिवार को सामुदायिक पुलि¨सग कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिसमें दो सौ से अधिक वनवासियों के बीच कंबल व अन्य सामग्री वितरित की गई। कार्यक्रम का उदघाटन एसपी मानवजीत ¨सह ढिल्लो ने किया। अमन व शांति कायम रखना हर किसी की जवाबदेही है। दो कदम पुलिस चले और दो कदम पब्लिक तो शांति स्थापित करना मुश्किल नहीं। पुलिस मित्र है और पब्लिक उसका... और पढ़ें »

  • अधिवक्ता परिषद की बैठक

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 07:53 PM (IST)

    सासाराम: रोहतास। व्यवहार न्यायालय के जिला विधिज्ञ संघ में शनिवार को अधिवक्ता परिषद बिहार के रोहतास इकाई की बैठक हुई। अध्यक्षता संजय कुमार श्रीवास्तव व संचालन विजय कुमार त्रिवेदी ने किया। मौके पर प्रांतीय उपाध्यक्ष शिवकुमार पांडेय भी मौजूद थे। सप्ताह में प्रत्येक शुक्रवार को होने वाली बैठक को अब से गुरुवार को करने का निर्णय लिया गया। वहीं प्रांतीय उपाध्यक्ष ने राष्ट्रीय अधिवेशन में की गई चर्चा पर प... और पढ़ें »

  • न्याय नहीं मिला तो थाने का करेंगे घेराव

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 07:49 PM (IST)

    रोहतास। हमें इंसाफ चाहिए। यदि न्याय नहीं मिला तो थाने का घेराव कर अनशन करेंगे। सात वर्षीय चांदनी के परिवार की महिलाओं ने रो-रोकर यह बात कही। कहा शुक्रवार की रात काली रात साबित हुई। उसकी दादी हसीबुदिन खातून इस घटना से स्तब्ध हैं। उन्हें विश्वास ही नहीं की उसकी मासूम चांदनी इस दुनिया में नहीं है। वहीं घर की अन्य महिलाओं ने कहा कि चांदनी बहुत ही हंसमुख लड़की थी। उसकी निर्मम हत्या करने वाले को हर हा... और पढ़ें »

(News from Rohtas, Bihar)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें