रोहतास

  • पुलिस की गाड़ी से पिता-पुत्र जख्मी

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 08:05 PM (IST)

    रोहतास। थाना क्षेत्र के चौसा नहर पर जिगना फाल के पास बुधवार को कच्छवा थाना के पुलिस गाड़ी से धक्का लगने से बाइक सवार पिता पुत्र घायल हो गए। प्राप्त जानकारी के अनुसार सुजानपुर निवीसी जख्मी रामजी पासवान (40 वर्ष) व उनके पुत्र विकास पासवान (20 वर्ष) को पुलिस ने अपने वाहन से पीएचसी दिनारा पहुंचाया। इलाज के बाद चिकित्सकों ने दोनों की गंभीर स्थिती को देखते हुए बाहर रेफर कर दिया। हालांकि दिनारा पुलिस ऐसी ... और पढ़ें »

  • अगलगी में चार मवेशी झुलसे

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 08:04 PM (IST)

    रोहतास। प्रखंड के मंगरांव ग्राम में बुधवार की अपराह्न करीब 4 बजे लगी भीषण आग में 4 मवेशी, 2 बकरी व हजारों की सम्पत्ति जल गई। चूल्हे से निकली ¨चगारी ने देखते ही देखते ग्रामीण रुझन महतो के घर को अपनी चपेट में ले लिया, जिसे बुझाने में लोगों को काफी मशक्कत करनी पड़ी। ग्रामीणों ने बताया कि आग की आंच में रुझन की पत्नी मालती भी जख्मी हो गई है। आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है। मवेशी व घायल महिला क... और पढ़ें »

  • प्रधान सचिव का दौरा स्थगित

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 08:03 PM (IST)

    सासाराम : रोहतास । वन व पर्यावरण विभाग के प्रधान सचिव विवेक कुमार ¨सह का गुप्ता धाम दौरा बुधवार को अंतिम दौर में स्थगित हो गया। विभागीय सूत्रों की मानें तो विभाग के प्रधान सचिव व पर्यटन विभाग के सचिव का संयुक्त रूप से गुप्ता धाम का दौरा था। जिसे तकनीकी कारणों से स्थगित कर दिया गया।और पढ़ें »

  • विस अध्यक्ष ने डीएम से की मंत्रणा

            
    The Chairman of the Advisory Assembly of DMUpdated on: Wed, 04 May 2016 08:01 PM (IST)

    रोहतास। विधान सभा अध्यक्ष विजय कुमार चौधरी वाराणसी व ¨वध्याचल जाने के क्रम में बुधवार को कुछ समय के लिए यहां ठहरे। इस दौरान उन्होंने स्थानीय परिसदन में डीएम के साथ अनौपचारिक बैठक कर कार्यों की समीक्षा की। विस अध्यक्ष के यहां रूकना कई मायनों में महत्वपूर्ण माना जा रहा है। कुछ लोग उनका इस जिले से पुराना लगाव होने की बात तो कुछ ने जिले में क्रियान्वयित विकास योजनाओं से जोड़ कर देख रहे हैं। डीएम ने ... और पढ़ें »

  • व्यवसायी खुदकशी कांड की हो सीबीआई जांच

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 08:00 PM (IST)

    सासाराम : रोहतास । कांग्रेस उपाध्यक्ष उमाशंकर गुप्ता ने चावल व्यवसायी आनंद साहु खुदकशी कांड की जांच सीबीआई से कराने की मांग की है। उन्होंने कहा कि केनरा बैंक प्रबंधक द्वारा लोन देने में जान-बूझकर हीला-हवाली करने व कमीशन के चलते विलंब करने के कारण आनंद को मानसिक प्रताड़ना झेलनी पड़ती थी। जिससे तंग आकर उसने खुदकशी कर लिया। कहा कि घटना की उच्च स्तरीय जांच कराकर दोषी को गिरफ्तार किया जाए।और पढ़ें »

  • महिला से छेड़खानी की प्राथमिकी

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 07:59 PM (IST)

    डेहरी-आनसोन: रोहतास। सासाराम मुफस्सिल थाना क्षेत्र के एक महिला ने एससी-एसटी थाना में बुधवार को छेड़खानी की प्राथमिकी दर्ज कराई है। प्राथमिकी में पीड़ित महिला ने बताया है कि वह एक सार्वजनिक चापाकल पर हाथ धो रही थी। इसी क्रम में गांव के ही अर¨वद गुप्ता, सरोज गुप्ता, विनोद गुप्ता आदि वहां पहुंच उसके साथ छेड़छाड़ करने लगे। विरोध करने पर मारपीट भी की। इस संबंध में पुलिस कुल आठ लोगों पर प्राथमिकी दर्ज कर मा... और पढ़ें »

  • नारा सात निश्चय, करते कुछ नहीं : सुमो

            
    Nara seven surely do nothing: SumoUpdated on: Wed, 04 May 2016 07:56 PM (IST)

    रोहतास। सरकार सात निश्चय के नाम पर बिहार के लोगों को ठगने का काम कर रही है। पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने बुधवार को तिलौथू में उक्त बातें प्रेस वार्ता में कही। उन्होंने कहा कि राज्य में चल रही पुरानी योजनाओ व केंद्र प्रायोजित योजनाओं का नाम बदलकर सात निश्चय का नाम दे दिया गया है। कहा कि नीतीश कुमार ने चुनाव में राज्य के बेरोजगारों को बेरोजगारी भत्ता देने का वायदा किया था अब कभी कहते है... और पढ़ें »

  • पत्थर लदा ट्रैक्टर जब्त

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 07:50 PM (IST)

    सासाराम : रोहतास । मुफस्सिल थाने की पुलिस ने थाना क्षेत्र के धनकढ़ा गांव से पत्थर लदा एक ट्रैक्टर को जब्त किया। जिसे वन विभाग के हवाले कर दिया। थानाध्यक्ष दीनानाथ ¨सह ने बताया कि पेट्रो¨लग के दौरान पुलिस ने धनकढ़ा के पास अवैध पत्थर लदे ट्रैक्टर को जब्त किया गया।और पढ़ें »

  • सीओ के कब्जे से माफिया ने छुड़ाया ट्रैक्टर

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 07:49 PM (IST)

    सासाराम : रोहतास । मुफस्सिल थाना क्षेत्र के मुरादाबाद गांव के समीप से सीओ द्वारा जब्त किए पत्थर लदे एक ट्रैक्टर को पत्थर माफिया ने बुधवार को छुड़ा लिया। इस दौरान माफिया द्वारा पथराव करने की भी बात सामने आई है। सीओ विनोद कुमार की मानें तो मुरादाबाद गांव में लगे जाम को हटाने के दौरान पत्थर लदा एक ट्रैक्टर को जब्त किया गया था। लेकिन जाम का फायदा उठा माफिया उक्त ट्रैक्टर को ले भागने में सफल रहे। सीओ न... और पढ़ें »

  • बाइक सवार की मौत

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 07:46 PM (IST)

    शिवसागर : रोहतास। बड्डी थाना के सासाराम रायपुरचोर पथ पर बुधवार की शाम बाइक सवार रितेश जायसवाल 19 वर्ष की मौत हो गई। थानाध्यक्ष दीपक झा ने बताया कि रितेश जायसवाल ग्रामीण क्षेत्र में मवेशी दवा बेचने का कारोबार करता था। इसी के तहत वह सासाराम से अपने वाहन से आलमपुर जाने के क्रम में यह घटना घटी। रायपुरचोर पुल के समीप बाइक को किसी बड़े वाहन ने तेज गति से टक्कर मार भाग गया। बाइक सवार की मौत घटनास्थल पर ही... और पढ़ें »

  • पेंशन योजना की राशि वितरित

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 07:44 PM (IST)

    बिक्रमगंज : रोहतास । स्थानीय प्रखंड कार्यालय पर बुधवार को सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना की राशि 1130 लाभार्थियों के बीच वितरित की गई। बीडीओ शशिकांत शर्मा ने बताया कि मानपुर पंचायत के 545 और नोनहर पंचायत के 584 लाभार्थियों को राशि वितरित की गई। इस अवसर पर दोनों पंचायत के पंचायत सचिव उपस्थित थे।और पढ़ें »

  • प्रशिक्षण पाए युवाओं के बीच प्रमाणपत्र वितरित

            
    Trained distributed certificates among youthUpdated on: Wed, 04 May 2016 07:43 PM (IST)

    रोहतास। प्रखंड कार्यलय स्थित पीएनबी स्वरोजगार प्रशिक्षण केंद्र पर छह दिवसीय पशुपालन प्रशिक्षण कार्यक्रम का शुभारंभ डीडीएम अमित कुमार ने बुधवार को किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि इस प्रशिक्षण केंद्र पर रोजगार के लिए निशुल्क प्रशिक्षण विभिन्न रोजगारों के लिए दिया जाता है। साथ ही जरूरतमंदों को पीएनबी के द्वारा लोन भी उपलब्ध कराया जाता है। कहा कि पशुपालन में आज के समय में काफी रोजगार की संभावना है। ... और पढ़ें »

  • मोबाइल लोक अदालत में आठ सौ मुकदमा निष्पादित

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 07:41 PM (IST)

    सासाराम: रोहतास। बिहार राज्य विधिक सेवा प्राधिकार के तत्वावधान में बुधवार को काराकाट, नासरीगंज व राजपुर प्रखंड के मामलों के लिए नासरीगंज प्रखंड में मोबाइल लोक अदालत का आयोजन हुआ। जिसमें तीनों प्रखंड को मिलाकर लगभग आठ सौ मुकदमों का निष्पादन हुआ। राजस्व व विद्युत संबंधी मुकदमे थे। मोबाइल लोक अदालत का संचालन सामाजिक कार्यकर्ता जयप्रकाश ¨सह ने किया। वहीं इस मौके पर पटना से आए न्यायिक पदाधिकारी विनय कु... और पढ़ें »

  • अनौपचारिक अनुदेशकों ने की बैठक

            
    The informal meeting of InstructorsUpdated on: Wed, 04 May 2016 07:39 PM (IST)

    रोहतास। स्थानीय रौजा पार्क में अनौपचारिक शिक्षा अनुदेशकों की बैठक बाल कुंअर प्रसाद की अध्यक्षता में बुधवार को हुई। जिसमें कोर्ट के आदेश पर अनुदेशकों के समायोजन पर विचार किया गया। सदस्यों ने समायोजन प्रक्रिया को नियमावली के विपरीत होने की बात कह उच्च न्यायालय में लंबित अवमानना वाद पर भी विचार किया। बैठक में सुदामा तिवारी, वृजमोहन साह, सुदर्शन ¨सह, अयोध्या ¨सह सहित अन्य शामिल थे।और पढ़ें »

  • गैस सिलेंडर में रिसाव से मची अफरातफरी

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 07:37 PM (IST)

    रोहतास। स्थानीय नीलकोठी स्थित सगारिया मस्जिद के पास बुधवार को गैस रिसाव से अफरातफरी मच गई। लोग घरों को छोड़कर भागने लगे। कहीं न्यू एरिया की घटना की पुनरावृत्ति न हो जाए, इस आशंका से लोग सहम गए। मामले के संबंध में स्थानीय निवासी धीरज चौधरी, जुनैद अंसारी सहित अन्य ने बताया कि बुधवार को गैस वेंडर द्वारा सिलेंडर देने के लिए ठेला से लाया गया था। उसने सिलेंडर को डिलिवरी देने के लिए ठेला से उतारकर जैसे ह... और पढ़ें »

  • अपहृत किशोरी करूप से बरामद

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 07:31 PM (IST)

    काराकाट : रोहतास। करूप गांव से एक साल पूर्व अपहृत किशोरी व कथित अपहर्ता को पुलिस ने बुधवार को उसके गांव करूप से ही बरामद कर लिया है। पुलिस के मुताबिक ¨रकी (काल्पनिक नाम) को चिकित्सकीय जांच हेतु रेफरल अस्पताल बिक्रमगंज ले जाया गया है। अपहरण के आरोपी योगेंद्र ¨सह को जेल भेज दिया गया। थानाध्यक्ष धर्मेंद्र कुमार ने बताया ़िक लड़की इस गांव में अपने फुआ के घर रह कर पढ़ती थी। जिसे 28 अप्रैल 2015 को अपहरण ... और पढ़ें »

  • उत्पाद अधिनियम को ले सरकार सख्त

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 07:28 PM (IST)

    रोहतास। सीजेएम कोर्ट से उत्पाद अधिनियम के दो आरोपियों को मिली जमानत को लेकर सरकार अपील करेगी। उत्पाद विभाग के अधिवक्ता उपेंद्र कुमार ने बताया कि कोर्ट से अवैध शराब रखने के मामले में दो अभियुक्तों को जमानत मिली है। जिनको कोर्ट ने कुछ दिन हिरासत में ले रखने के बाद जमानत पर रिहा कर दिया है। बताया कि सरकार के सचिव स्तर से निर्देश प्राप्त होने पर दोनों आरोपियों के बेल निरस्त करने की कार्रवाई की जा रह... और पढ़ें »

  • पेंशन न मिलने पर लाभार्थियों ने एसडीएम से लगायी गुहार

            
    If you do not put the pension beneficiaries approached the SDMUpdated on: Wed, 04 May 2016 07:25 PM (IST)

    रोहतास। हुजूर हम लोग बहुत गरीब हैं। हमारा पेंशन दिलवा दीजिए। नप के द्वारा आज तारीख देकर भी पेंशन नहीं दी गई। वार्ड 38 के कई लाभार्थियों ने बुधवार को एसडीएम के समक्ष गुहार लगाते हुए कहा कि नप द्वारा घोषणा करने के बावजूद पेंशन नहीं बांटी गयी। एसडीएम पंकज पटेल से मिलने आए लोगों में शामिल महिलाओं ने बताया कि पेंशन ही हमारा सहारा है। कई महीनों से हमें पेंशन भी नहीं मिली है। नप के द्वारा सही सूचना भी ... और पढ़ें »

  • अनारक्षित काउंटर पर भी रद होगा आरक्षित टिकट

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 07:23 PM (IST)

    रोहतास। पूर्व मध्य रेलवे के डेहरी व सासाराम रेलवे स्टेशनों के अनारक्षित टिकट काउंटर पर अब आरक्षित टिकटों को भी रद कराने की सुविधा दे दी गई है। ईसीआर के मुख्य वाणिज्य प्रबंधक के अनुसार जिन 56 स्टेशनों पर यह सुविधा उपलब्ध कराई गई है। उसमें डेहरी व सासाराम रेलवे स्टेशन भी शामिल है। बताया कि अब आरक्षण काउंटर की कार्यावधि के पश्चात अनारक्षित टिकट काउंटर पर आरक्षित टिकट रद कराया जा सकता है। विदित है क... और पढ़ें »

  • स्वच्छ व अतिक्रमणमुक्त होगी नगर परिषद

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 07:21 PM (IST)

    रोहतास। स्थानीय नगर परिषद को स्वच्छ व जाम से निजात दिलाने के लिए नप प्रशासन ने पहल शुरू कर दी है। बुधवार को फुटपाथ दुकानदारों के लिए बनी शहर स्तरीय फुटपाथ विक्रेता समिति के साथ बैठक कर फुटपाथी दुकानों के लिए चिन्हित वें¨डग जोन के आठ स्थानों पर ही दुकान लगाने पर सहमति जताई गई। इसके अलावे अतिक्रमण मुक्त शहर बनाने पर भी बल दिया गया। हालांकि फिलहाल दो वें¨डग जोन चयनित किए गए हैं। बैठक की अध्यक्षता क... और पढ़ें »

(News from Rohtas, Bihar)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें