रोहतास

  • गोपाल नारायण ¨सह को रास प्रत्याशी घोषित करने पर बधाई

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 11:43 PM (IST)

    रोहतास। पूर्व भाजपा प्रदेश अध्यक्ष गोपाल नारायण ¨सह को राज्य सभा के लिए के प्रत्याशी बनाए जाने की घोषणा होते ही स्थानीय भाजपा कार्यकर्ता व आमजनों में खुशी की लहर दौड़ पड़ी। पार्टी ने बिहार से श्री ¨सह को प्रत्याशी बनाए जाने की घोषणा पर भाजपा जिलाध्यक्ष राधा मोहन पांडेय, पूर्व विधायक राजेश्वर राज, शशि भूषण प्रसाद, मंगलानंद पाठक, राजेंद्र पासवान, पूर्व दिनारा प्रत्याशी राजेंद्र ¨सह, एनएमसीएच के पीआरओ ... और पढ़ें »

  • मुखिया प्रत्याशी पर हमले की ¨नदा

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 11:42 PM (IST)

    रोहतास। बड़हरी प्रत्याशी के मुखिया प्रत्याशी सूर्यनाथ साह पर हुए जानलेवा हमला का भाजपा व कांग्रेस पार्टी ने ¨नदा की है। भाजपा का शिष्टमंडल जिलाध्यक्ष राधा मोहन पांडेय के नेतृत्व में पीड़ित परिवार से मिला। घटना में शामिल अपराधियों की शीघ्र गिरफ्तारी की मांग की। कहा कि अपराध तेजी से बढ़ रहा है। अपराधी बेखौफ हो गए हैं। अगर उनपर लगाम नहीं लगा तो लोगों को दिन में भी निकलना मुश्किल हो जाएगा। शिष्टमंडल में... और पढ़ें »

  • तालाबों के उद्धार को बढ़ चला कारवां, जुड़ रहे लोग

            
    water cricis; water problem; pondsUpdated on: Sun, 29 May 2016 11:41 PM (IST)

    रोहतास। विलुप्ति के कगार पर पहुंच चुके जिले के तालाबों को पुनर्जीवन देने के लिए अब कारवां बढ़ता जा रहा है। दैनिक जागरण के अभियान तलाश तालाबों की से प्रेरित होकर शहर से गांव तक के लोग आगे आने लगे हैं। आमजन, समाजसेवी, जनप्रतिनिधि व स्वयंसेवी संस्थाएं बुलंद हौसले के साथ परिचर्चा, गोष्ठी, संकल्प सभा आदि में भाग ले रहे हैं। जागरण की पहल की सभी प्रशंसा कर रहे हैं। इस अभियान में छात्र, युवा व वृद्ध भी शा... और पढ़ें »

  • पल्सपोलियो अभियान की शुरुआत

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 11:41 PM (IST)

    रोहतास। शहर के काशी घाट से रविवार को पांच दिवसीय पल्सपोलियो अभियान की शुरुआत हुई। प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी आरएन राम ने एक बच्चे को इसकी खुराक पिलाकर कार्यक्रम की शुरुआत की। इस अवसर पर बीडीओ शशि कांत शर्मा, स्वास्थ्य प्रबंधक इरफान खां, ब्रजेश कुमार सहित कई स्थानीय लोग उपस्थित थे। चिकित्सा पदाधिकारी ने लोगों से पल्सपोलियो अभियान में सहयोग देकर अपने बच्चे को पोलियो से सुरक्षित कर अपने दायित्व निर्व... और पढ़ें »

  • 36 पाउच देशी शराब बरामद, धंधेबाज फरार

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 11:40 PM (IST)

    रोहतास। मुफस्सील थाना क्षेत्र के अमरा तालाब से पुलिस ने रविवार को एक धंधेबाज के ठिकाने से 36 पाउच देशी शराब बरामद की है। जबकि धंधेबाज कृष्णा प्रसाद भागने में कामयाब रहा। थानाध्यक्ष दीनानाथ ¨सह ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि अमरा तालाब निवासी कृष्णा प्रसाद कई दिनों से अवैध शराब का धंधा चला रहा है। इस आधार पर की गई छापेमारी में झारखपंड में निर्मित 36 पाउच देशी शराब बरामद की गई। धंधेबाज की गिरफ्... और पढ़ें »

  • पिकअप की टक्कर से दो बाइक सवार पांच युवक घायल

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 11:40 PM (IST)

    रोहतास। थाना क्षेत्र के मनहनिया गांव के समीप डेहरी-यदुनाथपुर एनएच टू सी पर रविवार की देर शाम पिकअप वैन ने दो बाइकों में टक्कर मार दी, जिससे बाइक पर सवार पांच लोग गम्भीर रूप से घायल हो गए। घायल राकेश सोनी, संतोष कुमार, राकेश कुमार, नीरज कुमार व एक अन्य युवक नौहट्टा के निवासी बताए जाते हैं। सभी घायलों को पुलिस द्वारा पीएचसी लाया गया।जहां डाक्टरों ने प्राथमिक उपचार के बाद बेहतर इलाज हेतु सासाराम रेफर... और पढ़ें »

  • एकदिवसीय नाइट क्रिकेट मैच का आयोजन

            
    ak divasiyUpdated on: Sun, 29 May 2016 11:39 PM (IST)

    रोहतास। स्थानीय इंटर हाई स्कूल मैदान में शहीद बाबा क्रिकेट क्लब के बैनर तले रविवार को नाइट क्रिकेट मैच का आयोजन किया गया। उदघाटन विधायक संजय कुमार यादव ने फीता काटकर किया। इस टूर्नामेंट में कुल 16 टीमों ने हिस्सा लिया। फाइनल मैच मलियाबाग व आइफा बिक्रमगंज के बीच खेला गया। जिसमें मलियाबाग की टीम 6 विकेट से विजयी रही। आईफा बिक्रमगंज की टीम टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 8 ओवर में 35 रन ब... और पढ़ें »

  • मारपीट में दो महिला सहित तीन घायल

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 11:38 PM (IST)

    रोहतास। थाना क्षेत्र के दो अलग-अलग जगहों पर रविवार को मारपीट में दो महिला सहित तीन लोग घायल हो गए। घायल महिलाओं के बयान पर दर्ज दो अलग-अलग प्राथमिकी में तीन महिला सहित 11 लोगों को अभियुक्त बनाया गया है। दुआरी निवासी घायल बलकेसरी देवी ने गांव के ही मनोज साव, राजेश कुमार सहित पांच पर व रघुनाथपुर बाल निवासी घायल चंपा देवी ने उसी गांव के राधिका कुंअर, संगीता कुमारी सहित आधा दर्जन लोगों को अभियुक्त ब... और पढ़ें »

  • बड़हरी में भाजपा ने निकाला आक्रोश मार्च

            
    BJP pulled outrage Brhri MarchUpdated on: Sun, 29 May 2016 11:36 PM (IST)

    रोहतास। बड़हरी बाजार में शुक्रवार की देर शाम मुखिया पति सह मुखिया प्रत्याशी पर हुए जानलेवा हमले के विरोध में रविवार को भाजपा के वरीय नेता अशोक कुमार गुप्ता के नेतृत्व में व्यवसायियों ने बाजार में आक्रोश मार्च निकाला। भाजपा कार्यकर्ताओं ने कहा कि नीतीश कुमार मंगल राज का ढिढोरा पीट रहे हैं तो क्या यही मंगल राज है। एक मुखिया प्रत्याशी को जीतते देख उसको जान से मारने के लिए गोली चलाई जा रही है। कहा कि... और पढ़ें »

  • बस चालक के साथ मारपीट

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 11:35 PM (IST)

    रोहतास। थाना क्षेत्र के शाहपुर बस पड़ाव से कुछ दूर आगे रविवार को बस चालक लव कुमार ¨सह के साथ मारपीट कर पैसा छीन लेने की प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। प्राथमिकी में दो को नामजद व 10 अज्ञात के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। बस चालक उसरी (मोहनिया) निवासी बाला यादव व कंडक्टर दुधरा (सोनहन) निवासी अशोक मल्लाह को नामजद अभियुक्त बनाया गया है। जानकारी के अनुसार बस की टाइ¨मग को ले मारपीट की घटना घटी है। मार... और पढ़ें »

  • मैट्रिक में भी बरकरार रहा जिले के छात्रों का जलवा

            
    matrick exammUpdated on: Sun, 29 May 2016 08:15 PM (IST)

    रोहतास। बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा रविवार को जारी मैट्रिक परीक्षा के रिजल्ट में जिले के छात्रों ने जलवा बिखेरा है। जहां सिमुलतला विद्यालय में पढ़ने वाले दो छात्र-छात्रा ने सूबे में टाप टेन में स्थान बनाया है, वहीं जिले के अन्य छात्रों का प्रदर्शन भी शानदार रहा है। शेरशाह सूरी इंटर स्तरीय विद्यालय के छात्र व कादिरगंज निवासी पल्लव कुमार ने 87 फीसद अंक पाकर अपना परचम लहराया है। जबकि उसी वि... और पढ़ें »

  • पुरस्कृत होंगे 10 सीजीपीए प्राप्त करने वाले छात्र

            
    10 cjpa studentUpdated on: Sun, 29 May 2016 07:55 PM (IST)

    रोहतास। सीबीएसई 10वीं परीक्षा में शहर के कई स्कूलों ने अपना दबदबा कायम रखा। पहली बार दसवीं कक्षा की परीक्षा में शामिल हुए ज्ञान भारती पब्लिक स्कूल के कुल 12 छात्रों ने शत प्रतिशत सफलता हासिल की। स्कूल की छात्रा वाटिका सिन्हा ने 10 सीजीपीए प्राप्त किया। वहीं छात्रों में हिमांशु राज, रंजीत पांडेय व राजन वर्मा ने 9.4 से 9.8 सीजीपीए प्राप्त किया है। बेहतर प्रदर्शन करने वाले स्कूली छात्रों को विद्यालय ... और पढ़ें »

  • रात्रि प्रहरियों की बैठक

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 07:53 PM (IST)

    काराकाट। प्रखंड के उच्च विद्यालय से जुड़े रात्रि प्रहरियों की बैठक रविवार को गोड़ारी बाजार में संजीत ¨सह की अध्यक्षता में हुई।जिसमें विभिन्न समस्याओं के साथ मानदेय पर चर्चा की गई। उपस्थित सदस्यों ने मानदेय के रूप में मिलने वाले डेढ़ हजार रुपए को भरण-पोषण के लिए कम बताया। साथ ही सरकार से इसमे वृद्धि करने की मांग करने का निर्णय लिया गया। बैठक में मुन्ना प्रसाद, धर्मेंद्र कुमार, मदन प्रसाद, बबलू राय, र... और पढ़ें »

  • छात्राओं की पहली पसंद महिला कालेज

            
    girls like collegeUpdated on: Sun, 29 May 2016 07:52 PM (IST)

    रोहतास। अनुमंडल के एकला अंगीभूत स्थानीय महिला कालेज डालमियानगर में नामांकन के लिए आन लाइन आवेदन 15 जून तक भरे जाएंगे। इस कालेज को हाल ही नैक ने बी ग्रेड से नवाजा है। यहां ¨हदी, अंग्रेजी, उर्दू, संस्कृत, राजनीतिक विज्ञान, इतिहास, अर्थशास्त्र, समाजशास्त्र, मनोविज्ञान, भूगोल, दर्शनशास्त्र, गृह विज्ञान, वनस्पति विज्ञान, जीव विज्ञान, रसायन, गणित, भौतिकी व कामर्स की स्नातक की पढ़ाई होती है। जबकि इंटर म... और पढ़ें »

  • प्रज्ञा निकेतन का सीबीएसई 10 में जलवा

            
    ten cgpa in pragya niketanUpdated on: Sun, 29 May 2016 07:51 PM (IST)

    रोहतास। सीबीएसई द्वारा जारी बोर्ड आधारित 10 वीं के परिणाम में शहर के प्रज्ञा निकेतन पब्लिक स्कूल के छात्रों ने शत प्रतिशत सफलता पा अपना जलवा बिखेरा है। बोर्ड द्वारा लिए गए परीक्षा में 20 छात्रों ने 10 सीजीपीए लाकर विद्यालय का नाम रोशन किया है। विद्यालय में पढ़ने वाले ग्रामीण परिवेश के बच्चों ने भी कमाल किया है। जबकि 58 छात्रों ने 9 सीजीपीए व शेष को 7-9 सीजीपीए प्राप्त हुआ है। 10 सीजीपीए लाने वालों... और पढ़ें »

  • नप में सामग्री खरीद जांच की उठने लगी मांग

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 07:38 PM (IST)

    रोहतास। सासाराम नगर मुख्य पार्षद के बर्खास्तगी के बाद डेहरी नगर परिषद में भी नप द्वारा खरीदे गए सामग्री व टेंडर की निष्पक्ष जांच की मांग उठने लगी है। भाजपा महामंत्री सह जिला सांसद प्रतिनिधि अजय ¨सह, माले नेता अशोक ¨सह ने नगर विकास के प्रधान सचिव से जांच की मांग की है। इन लोगों के अनुसार नगर परिषद में सामाग्री खरीद में मनमानी की गई है, और महगें दर पर सामान को खरीदा गया है। सरकारी राशि का दुरूपयोग भ... और पढ़ें »

  • कवि सम्मेलन आज, बहेगी सुर व साहित्य की धारा

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 07:36 PM (IST)

    रोहतास। स्थानीय फजलगंज न्यू स्टेडियम में सोमवार की शाम सुर और साहित्य का संगम होगा। मौका होगा दैनिक जागरण व नारायण मेडिकल कालेज एंड हास्पीटल के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित होने वाले अखिल भारतीय कवि सम्मेलन का। शहर वासियों को एक बार फिर गुदगुदाने, हहंसाने व ठहाके लगाने पर मजबूर करने के लिए आ रहे हैं देश के नामचीन कवि व शायर। कवि सम्मेलन को ले प्रायोजकों ने सारी तैयारियां पूरी कर ली हैं। न्यू स्टेड... और पढ़ें »

  • जदयू कार्यकर्ताओं की बैठक आयोजित

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 07:35 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, बिक्रमगंज: रोहतास। शहर के शिव कम्पलेक्स में रविवार को जदयू कार्यकर्ताओं ने एक बैठक आयोजित की। अध्यक्षता अनिल ¨सह यादव व पर्यवेक्षक आनंद कुमार यादव ने संयुक्त रूप से की। बैठक में बूथ कमेटी व सदस्यता अभियान को लेकर कार्यकर्ताओ में एकजुटता पर जोर दिया गया। प्रत्येक पंचायत बूथों पर दो सक्रिय सदस्य बनाने और आगामी पांच जून से सदयस्ता अभियान को लेकर हर पंचायतों में अधिक से अधिक लोगों क... और पढ़ें »

  • 63 गृहरक्षकों के प्रमाण पत्र फर्जी

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 07:34 PM (IST)

    रोहतास। मेधा सूची में शामिल 112 गृहरक्षकों में से 63 के प्रमाण पत्र फर्जी पाया गया है। गृहरक्षा वाहिनी के समादेष्टा राणा अमरेंद्र कुमार दीपक के अनुसार जिले के गृहरक्षकों के बहाली के औपबंधिक सूची में पांचवीं से नौवीं पास शामिल 141 में से 112 का जांच कार्य पूर्ण हो गया है। जिसमें 63 के प्रमाणपत्र फर्जी पाए गए हैं। जिसकी सूची रविवार को कार्यालय सूचना पट पर प्रकाशित कर दी गई है। जिनका फर्जी प्रमाण प... और पढ़ें »

  • माडल स्कूल कार्यकारिणी के पुनर्गठन की मांग

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 07:33 PM (IST)

    रोहतास। अभिभावकों की कमेटी द्वारा संचालित डालमियानगर स्थित माडल स्कूल प्रबंध समिति के सचिव व कोषाध्यक्ष के कार्यकलाप से असंतुष्ट आधे दर्जन सदस्यों ने डीएम से विद्यालय कोष का दुरुपयोग करने की शिकायत की है। इस संबंध में कार्यकारणी के पुनर्गठन की मांग की गई है। प्रबंध समिति के सदस्य मुकेश कुमार, उदय नारायण ¨सह, विनोद कुमार गुप्ता, अर¨वद कुमार ¨सह, अजय ¨सह व नवीन कुमार ने डीएम को सौंपे ज्ञापन में स... और पढ़ें »

(News from Rohtas, Bihar)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें