Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
July 25,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

रोहतास

विद्युत संघर्ष मोर्चा चलाएगा आंदोलन

संवाद सूत्र, अकोढ़ीगाला (रोहतास) : स्थानीय प्रेमनगर खेल मैदान में बुधवार को राजेश कुमार की अध्यक्षता में विद्युत उपभोक्ता संघर्ष मोर्चा की बैठक हुई। जिसमें संघ के अध्यक्ष अरुण गुप्ता ने कहा कि एक तरफ विद्युत विभाग जर्जर तार बदलने में उदासीन दिख रहा है। वहीं स्थानीय विद्युत मिस्त्री की सांठ-गांठ से बिजली चोरी कर मोटर व मिल चलाया जा रहा है। विरोध करने वाले उपभोक्ताओं पर गलत चार्ज लगाकर प्राथमिकी तक... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 07:52 PM (IST)
        

सासाराम में शौचालय की टंकी में गिर छह वर्षीय बच्चे की मौत

जागरण संवाददाता, सासाराम : नगर थाना क्षेत्र के पंजाबी मुहल्ला में स्थित गली के बगल में निर्मित शौचालय की टंकी पूरी तरह ढ़के नहीं रहने के कारण बुधवार को छह वर्षीय शुभम की जान ले ली। शुभम का कसूर सिर्फ इतना था कि वह घर से बाहर दोस्तों के साथ खेलने के क्रम में वहां पहुंच गया। पैर फिसलने से वह टंकी में जा गिरा। दोस्तों की सूचना पर पहुंचे परिजन किसी तरह शुभम को बाहर निकाले। आनन फानन में अस्पताल ले गए। ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 07:52 PM (IST)
        

छात्रों का दल शैक्षणिक टूर पर बोधगया रवाना

संवाद सूत्र, नोखा (रोहतास) : बीआरसी प्रांगण से मध्य विद्यालय तराढ़ के छात्रों का शैक्षणिक परिभ्रमण दल बोधगया रवाना हुआ। मौके पर प्रधानाध्यापक जितेंद्र ंिसह व मुखिया अच्छेलाल सिंह ने संयुक्त रूप से झंडी दिख बस को विदा किया। मुखिया ने कहा कि सरकार द्वारा चलाई गई यह योजना छात्रों के मानसिक व बौद्धिक विकास के लिए सराहनीय कदम है। प्रधानाध्यापक श्री सिंह ने कहा कि शैक्षणिक परिभ्रमण कार्यक्रम से बच्चों... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 07:52 PM (IST)
        

प्राथमिकी दर्ज नहीं करने पर डीआइजी से शिकायत

संवाद सहयोगी, डेहरी-आनसोन (रोहतास) : अकोढ़ीगोला थाना क्षेत्र के मठिया निवासी कमला देवी ने घर में आग लगाने वालों पर प्राथमिकी द र्ज नहीं करने की शिकायत बुधवार को डीआईजी से की है। उन्होंने कहा है कि गत 28 जून को गांव के अरुण कुमार समेत आधा दर्जन लोगों ने उसकी झोपड़ी में आग लगा दी व लाठी डंडे से जानलेवा हमला किया। ग्रामीणों के सहयोग से उनके परिजनों की जान बची। इस बीच पड़ोसी अरुण कुमार ने अपनी झोपड़ी म... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 07:52 PM (IST)
        

दयाल फार्म की भूमि को ले खेमस का धरना

संवाद सूत्र, अकोढ़ीगोला (रोहतास) : दयाल फार्म की विवादित भूमि को ले बुधवार को अखिल भारतीय किसान मजदूर सभा के कार्यकर्ताओं ने प्रखंड कार्यालय पर धरना प्रदर्शन किया। रामबली सिंह के नेतृत्व में कार्यकर्ता जुलूस की शक्ल में 'दयाल फार्म भूमि विवाद खत्म करो' तानाशाही नहीं चलेगी .. जैसे नारे लगाते हुए बराढ़ीगोला, चांदी मुख्य बाजार होते प्रखंड कार्यालय पहुंचे। लाल झंडा लिए प्रदर्शनकारियों को देख पुलिस प्र... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 07:52 PM (IST)
        

विवादित भूमि पर उभरे तनाव का पटाक्षेप

संवाद सूत्र, चेनारी (रोहतास) : स्थानीय काली स्थान के समीप नहर पुल के सामने विवादित भूमि की जुताई को ले बुधवार को दो पक्षों में विवाद गहरा गया। हालांकि पुलिस प्रशासन की तत्परता से विवाद का पटाक्षेप कर दिया गया है। सूचना मिलते ही सीओ प्रवीण कुमार सिन्हा व प्रभारी थानाध्यक्ष विनोद कुमार द्वारा दल बल के साथ मौके पर पहुंच एक पक्ष के छेदी पासवान व दूसरे पक्ष के मुमताज अंसारी को थाने लाया गया। इसी बीच एस... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 07:51 PM (IST)
        

सेक्स रैकेट के सरगना सहित तीन गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, सासाराम : नगर थाना क्षेत्र के सासाराम-आरा मुख्य सड़क पर गौरक्षणी दुर्गा मंदिर के समीप बुधवार को देह व्यापार कराने के लिए आल्टो कार से दो युवतियों को ले जाते हुए सेक्स रैकेट के सरगना मनोज चौहान, उसकी पत्‍‌नी गीता व एक अन्य सहयोगी मीना देवी को गिरफ्तार कर लिया गया। स्थानीय लोगों की मदद से पुलिस ने दोनों युवतियों को मुक्त करा कार को भी जब्त कर लिया है। पुलिस सूत्रों के अनुसार सासाराम... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 07:51 PM (IST)
        

डीएफओ हत्या कांड में हुई चिकित्सक की गवाही

जागरण संवाददाता, सासाराम : डीएफओ संजय सिंह हत्या कांड में बुधवार को जिला जज उपेंद्र भूषण मिश्रा की अदालत में डा. कन्हाई महतो की गवाही हुई। इसी डाक्टर ने तत्कालीन डीएफओ संजय सिंह के शव का पोस्टमार्टम किया था। विदित हो कि 15 फरवरी 2002 को नक्सलियों द्वारा डीएफओ को रेहल में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इस मामले में जिला जज की अदालत में कुल सात नक्सली ट्रायल फेस कर रहे है। जिनमें सुदर्शन भुईया उर्फ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 07:51 PM (IST)
        

बैंक अधिकारी की बाईक चोरी

जागरण संवाददाता, सासाराम : शहर में वाहन चोर गिरोह की सक्रियता बढ़ गयी है। स्थानीय पंजाब नेशनल बैंक के पास एचडीएफसी बैंक के अधिकारी अखिलेश कुमार की खड़ी ब्लू रंग की बजाज सीटी-100 बाईक (बीआर 3 बी-5526)बाइक मंगलवार को चोरी चली गयी। जानकारी के अनुसार बैंक अधिकारी अपनी बाइक खड़ी कर पीएनबी के क्लियरिंग हाऊस में गए थे। क्लियरिंग का कार्य पूरा करने के बाद जब बैंककर्मी वापस नीचे आये तो उनकी बाइक गायब थी। इ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 09:37 PM (IST)
        

अवैध शराब के साथ एक गिरफ्तार

संवाद सूत्र करगहर (रोहतास): सीड़ी ओपी क्षेत्र के अररूआ गाव में सोमवार की देर रात पुलिस ने छापा मारकर एक युवक को 36 पाउच अवैध शराब के साथ गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। ओपी प्रभारी कमलेश पासवान ने बताया कि गश्ती के दौरान अररुआ सड़क किनारे स्थित एकगुमटी में अवैध शराब बेचने की सूचना मिली। जिसके आधार पर छापामारी कर रामेश्वर पासवान उर्फ गाठी पासवान को गिरफ्तार कर उसके पास से 36 पाउच शराब बरामद जब्त किया गया... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 09:37 PM (IST)
        

उफनाई काव से चांदी बांध को टूट का खतरा

संवाद सूत्र, अकोढ़ीगोला (रोहतास) : दो दिनों की लगातार बारिश से उफनाई काव नदी के पानी के दबाव से सोमवार की रात चांदी हल्का बांध टूटने के कगार पर पहुंच गया। बांध से अंदर ही अंदर पानी को रिसते देख ग्रामीणों के होश उड़ गए। ग्रामीणों ने रात में ही बैठक कर श्रमदान से बांध मरम्मति का निर्णय लिया। सुबह से सैकड़ों ग्रामीण खंचिया कुदाल ले बांध मरम्मत कार्य में जुट गए है। बताते चले कि पिछले वर्ष भी हल्का बांध... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 09:37 PM (IST)
        

जिले में अबतक 42 फीसद हुई रोपनी

जागरण संवाददाता, सासाराम गत दिनों हुई वर्षा से जिले में धान की खेती कुछ संभली है। अब तक लक्ष्य के 42 प्रतिशत क्षेत्र में रोपनी हुयी है। मंगलवार को जिला कृषि टास्क फोर्स की बैठक में धान की रोपनी का मुद्दा छाया रहा। बैठक डीएओ आरपी सिंह की अध्यक्षता में हुयी। इस संबंध में जानकारी देते हुए डीएओ ने बताया कि जिले में धान की रोपनी का लक्ष्य 1,95000 हेक्टेयर का है। परन्तु अबतक 80 हजार हेक्टेयर में रोप... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 09:37 PM (IST)
        

लक्ष्य से पिछड़ा टीकाकरण कार्यक्रम

जागरण संवाददाता, सासाराम : कई जानलेवा बीमारियों से बचाव के लिए बच्चों को टीकाकरण उपलब्ध नहीं होने पर डीडीसी रामशंकर सिंह ने मंगलवार को स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को फटकार लगाई। कहा कि टीकाकरण में कोताही किसी भी स्थिति में बर्दास्त नहीं की जाएगी। वे आज स्वास्थ्य विभाग की समीक्षा कर रहे थे। डीडीसी ने कहा कि टीकाकरण लक्ष्य के अनुरूप नहीं हो पा रहा है। डीपीटी, ओपीवी, मिजल्स, हेपटाइटिस बी सहित ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 09:37 PM (IST)
        

संवेदनशील मामलों में विशेष सावधानी

जागरण संवाददाता, सासाराम संवेदनशील मामलों में रखे विशेष सावधानी, मानीटरिंग करें व दोषियों को बख्से नहीं। मंगलवार को मुख्य सचिव, प्रधान सचिव व डीजीपी ने वीडियो कांफ्रेसिंग कर जिले के अधिकारियों को निर्देश दिए। कांफ्रेंसिंग मुख्यत: विधि-व्यवस्था पर केंद्रित रही। समाहरणालय में डीआइजी यूएस सुधांशु, डीएम संदीप कुमार व एसपी चंदन कुमार कुशवाहा ने कांफ्रेसिंग में भाग लिया। डीएम ने इस संबंध में जानकारी... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 09:37 PM (IST)
        

मुखिया जी का लल्ला सरकारी कम्प्यूटर पर खेल रहा गेम

नोट : कंप्यूटर का लोगो लगाएं --------------------- संवाद सूत्र, अकोढ़ीगोला (रोहतास) : महात्मा गांधी के सपनों को साकार करने के लिए पंचायती राज व्यवस्था को क्षमतावान बनाने की दिशा में सरकार प्रयासरत है। इसके लिए प्रत्येक मुखिया को चतुर्थ वित्त की राशि से दो लाख रुपए एक वर्ष पूर्व दिए गए हैं। ताकि पंचायतों की व्यवस्था हाईटेक हो सके। लेकिन सरकार से मिले सामान कई मुखिया के घर की शोभा बढ़ा रहा है। यो... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 09:37 PM (IST)
        

सूर्यपूरा थानाध्यक्ष के वेतन पर रोक का आदेश

जागरण संवाददाता, सासाराम : कोर्ट की अवमानना के मामले में मंगलवार को एडीजे चार मुरलीधर की अदालत ने सूर्यपुरा थानाध्यक्ष के एक माह के वेतन पर रोक लगाने का आदेश दिया है। इसके लिए न्यायालय ने एसपी को भी पत्र के माध्यम से सूचना दे दी है। कोर्ट ने सूर्यपुरा थाना के बहुआरा गांव में हुई दिनेश सिंह की हत्या के मामले मे थानाध्यक्ष को न्यायालय में उपस्थित होकर वस्तु प्रदर्श कराने का आदेश दिया था। इसके लिए को... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 09:37 PM (IST)
        

सासाराम में दिन-दहाड़े युवक की गोली मार हत्या

जागरण संवाददाता, सासाराम : शहर की तमाम सुरक्षा व्यवस्था को धत्ता बता बेखौफ अपराधियों ने नगर थाना क्षेत्र के काजीपुरा मुहल्ले के पसिया टोला के पास मंगलवार को दिन दहाड़े मुसा चौधरी (22 वर्ष) की गोली मार हत्या कर दी। घटना के समय वह अपने घर में अकेले था। घटना को अंजाम दे आसानी से शहजलाल पीर की तरफ भाग निकले। घटना के बाद पहुंची नगर थाना की पुलिस के अनुसार मुसा को अपराधियों ने घर से बुलाकर सिर में गोल... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 09:37 PM (IST)
        

शहर में नये टेलीफोन व नेट कनेक्शन को ले लोग परेशान

संवाद सूत्र, डेहरी-आन-सोन (रोहतास) : शहर के विभिन्न क्षेत्रों के लोग बीएसएनएल कनेक्शन को ले दो वर्षो से परेशान है। विभाग केबुल नहीं होने का कारण बता टेलीफोन व नेट कनेक्शन देने से हाथ खड़ा कर लिया है। बीएसएनएल के अनुसार केबुल फाल्ट होने के कारण स्टेशन रोड, पाली रोड, एनीकट रोड समेत कई मुहल्लों में नये दूरभाष कनेक्शन व नेट की सुविधा नहीं दी जा रही है। सड़क विस्तार के दौरान केबुल के कई जगह कटने से दूरभा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 09:37 PM (IST)
        

पैक्स अध्यक्षों ने निरस्त किए सदस्यता के सारे आवेदन

संवाद सूत्र, अकोढ़ीगोला (रोहतास) : प्रखंड में पैक्स सदस्यता के लिए पड़े सारे आवेदनों को सभी पैक्स अध्यक्षों ने निरस्त कर दिया है। इसकी जानकारी मिलने पर किसान हैरत में पड़ गए है। पंचायत प्रतिनिधि व विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं ने मंगलवार को बीडीओ से मिलकर इसके लिए पैक्स अध्यक्षों को जिम्मेदार ठहराते हुए कार्रवाई की मांग की है। आवेदनों को निरस्त देख बीडीओ ने तत्काल रिपोर्ट डीएम व डीसीओ को भेज दी ह... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 06:31 PM (IST)
        

जानलेवा हमले के दो आरोपियों ने किया सरेंडर

संवाद सहयोगी, डेहरी-आनसोन (रोहतास) : एसडीजेएम सुभाष चंद द्विवेदी की अदालत में सोमवार को एक युवक को चाकू मार घायल करने के आरोपी दो युवकों ने आत्म समर्पण किया। जिनकी जमानत खारिज कर दी गई। डेहरी (इंद्रपुरी) थाना के कटार निवासी अजीत कुमार सब्जी लेकर गत 16 जुलाई को अपने घर वापस लौट रहा था। तभी गांव का रवि कुमार किसी बात को लेकर उससे बकझक करने लग। बात मारपीट तक पहुंच गई। तभी रवि ने अपने दो मित्रों पवन क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Jul 2014 10:57 PM (IST)
        
(News from Rohtas, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें