Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
January 27,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

रोहतास

मतदाता दिवस पर निकाली गई रैली

जेएनएन, बिक्रमगंज/दावथ/काराकाट /सूर्यपुरा/नोखा (रोहतास) : राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर रविवार को अनुमंडल कार्यालय परिसर में मतदाता पहचान पत्र वितरित किया गया। मौके पर एसडीएम राजेश कुमार, डीसीएलआर नजरे हसन, कार्यपालक दंडाधिकारी पुरुषोत्तम कुमार सिन्हा, सीओ विरेंद्र कुमार, बीडीओ राकेश कुमार चौबे आदि लोग उपस्थित थे। दावथ में प्रखंड में प्रमुख गुड़िया देवी, बीडीओ रीतेश कुमार सिंह, एलआरडीसी नजरे ह... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 07:22 PM (IST)
        

नि:शुल्क चिकित्सा सह रक्तदान शिविर

संवाद सहयोगी, डेहरी-आनसोन (रोहतास) : नारायण मेडिकल कालेज के सहयोग से इन्क्रेडेबल रोहतास फाउंडेशन द्वारा स्थानीय महिला कालजे में नि:शुल्क चिकित्सा सह रक्तदान शिविर का आयोजन रविवार को किया गया। 35 लोगों ने रक्तदान किया। वहीं 200 से अधिक लोगों की चिकित्सकीय जांच की गई। उद्घाटन एसडीएम कमलेश सिंह ने किया। फाउंडेशन के अध्यक्ष मनीष सिंह ने आगत अतिथियों का स्वागत किया। मौके पर कालेज के प्राचार्य डा. अशोक ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 07:22 PM (IST)
        

रामेश्वरगंज गोलीबारी में 13 गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, सासाराम : शहर के रामेश्वरगंज चलनिया में दो पक्षों के बीच शनिवार की शाम हुए विवाद मामले में 13 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पटना जोन के आईजी एके अम्बेडकर के नेतृत्व में हुई छापेमारी के दौरान रामेश्वरगंज चलनिया मुहल्ले से एक दोनाली बंदूक, 20 जिंदा कारतूस, एक खोखा व एक तलवार बरामद किया गया है। आईजी ने बताया कि धनु खट्टीक के घर से बंदूक बरामद हुआ है। गोलीबारी के मामले में दिलीप... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 06:52 PM (IST)
        

प्रतिमा विसर्जन के साथ सरस्वती पूजा संपन्न

जागरण संवाददाता, सासाराम : पूजा-अर्चना के बाद रविवार को मां सरस्वती की प्रतिमा विसर्जन का दौर शुरु हुआ, जो देर रात तक चला। जयकारों के साथ छात्र-छात्राओं ने नाचते-गाते सरस्वती मां को विदा किया। ठेलों तथा ट्रैक्टरों पर प्रतिमाओं को भक्तों ने फजलगंज के दुर्गा कुंड, कुराईच नहर, मुरादाबाद नहर, बेदा नहर, बलडिहवा तालाब, सागर में विसर्जन किया। विसर्जन के पूर्व भक्तों ने सरस्वती की प्रतिमा की आरती व पूजा अ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 06:50 PM (IST)
        

आईजी ने की शांति समिति की बैठक

जागरण संवाददाता, सासाराम : शहर में शांति सौहार्द व आपसी भाईचारा कायम रखने को ले रविवार को परिसदन में शांति समिति की बैठक जोनल आईजी एके अम्बेडकर की अध्यक्षता में हुई। स्थानीय विधायक जवाहर प्रसाद के अलावे कई नगर पार्षद, नगर पूजा समिति, मरकजी मुहर्रम कमेटी के सदस्यों व शहर के प्रबुद्धजनों ने चलनिया गोली कांड की निंदा की। शहर में आपसी भाईचारा बनाए रखने के लिए स्थानीय लोगों की तारीफ भी की। बैठक में ह... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 06:43 PM (IST)
        

शिक्षा नीति में होगा बदलाव : उपेंद्र

संवाद सहयोगी, डेहरी-आनसोन (रोहतास) : वर्तमान शिक्षा नीति में बदलाव कर नई शिक्षा नीति को लागू किया जाएगा। इसके लिए विभिन्न राज्यों के लोगों से सुझाव मांगा जा रहा है। उक्त बातें केंद्रीय मानव संसाधन राज्य मंत्री उपेंद्र कुशवाहा ने शनिवार देर शाम यहां कही। कहा कि वर्तमान परिस्थिति में शिक्षा में विकास हेतु परिवर्तन जरुरी है। तभी गरीब व पिछड़े तबके के छात्रों को विशेष लाभ मिल पाएगा। पटना एनआईटी का वि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 06:42 PM (IST)
        

तैयारी पूरी, गणतंत्र दिवस आज

जागरण संवाददाता, सासाराम : गणतंत्र दिवस समारोह पूर्वक सोमवार को मनाने के लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गयी है। सरकारी कार्यालयों, विद्यालयों, निजी संस्थानों सहित अन्य जगहों पर तिरंगा फहरा कई कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। मुख्य समारोह न्यू स्टेडियम फजलगंज में होगा। जहां सुबह 9 बजे डीएम संदीप कुमार झंडोत्तोलन करेंगे। कई जगहों पर फैंसी क्रिकेट मैच, फुटबाल मैच व सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित होंगे। निज... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 06:41 PM (IST)
        

फ्लैग मार्च कर की गई शांति की अपील

जागरण संवाददाता, सासाराम : शांति बहाली को ले रविवार को वरीय पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों के साथ सीआरपीएफ जवानों ने फ्लैग मार्च किया। मोची टोला, नवरतन बाजार, जानी बाजार, मदार दरवाजा, आलमगंज, सागर, रामेश्वरगंज, चलनिया, बौलिया रोड समेत कई अन्य इलाकों में लोगों से शांति व आपसी भाईचारा कायम रखने की अपील की गई। सदर डीएसपी अलख निरंजन चौधरी व एसडीओ नलीन कुमार के साथ कई लोग शामिल थे। कई मुहल्लों में पुलिस ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 06:38 PM (IST)
        

कटार में आज से लगेगा आस्था का मेला

जेएनएन, सासाराम/डेहरी : सद्गुरु सदाफलदेव जी महाराज के 61वें परमनिर्वाण दिवस समारोह के पावन अवसर पर 26 से 28 जनवरी तक आयोजित हो रहे विहंगम योग समारोह व 1101 कुण्डीय विश्वशांति वैदिक महाया की सभी तैयारी पूरी कर ली गई। विश्वशांति वैदिक महायज्ञ में हजारों दंपति अपने भौतिक व आध्यात्मिक कल्याण के निमित हवन कुंड में आहूति प्रदान करेंगे। समारोह का शुभारंभ सोमवार को संत प्रवर विज्ञानदेव जी महाराज के कर कमल... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 06:37 PM (IST)
        

भोजपुरी कलाकारों ने बिखेरा जलवा

संवाद सहयोगी, बिक्रमगंज (रोहतास) : शहर के आनंदनगर में इंटर स्तरीय उच्च विद्यालय के मैदान में शनिवार की रात बसंत पंचमी के अवसर पर सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन हुआ। उद्घाटन स्थानीय विधायक राजेश्वर राज और संचालन टिंकु तिवारी ने किया। कार्यक्रम की शुरूआत शुभम तिवारी ने सरस्वती वंदना से किया। इसके अलावे गायक विकास पांडेय, विशाल गगन, नीलकमल, लालबाबू शाहाबादी, निशु ने एक के बाद एक भक्ति गीत और लोकगीत ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 06:37 PM (IST)
        

खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन

संवाद सूत्र, शिवसागर (रोहतास) : बड्डी थाना क्षेत्र के मुहम्मदपुर गांव में रविवार को हरे कृष्ण नेहरू युवा संघ के 15 स्थापना दिवस पर खेलकूद, प्रतियोगिता का उद्घाटन रालोसपा प्रदेश अध्यक्ष ललन पासवान ने किया। पूर्व विधायक ने कहा कि खेलकूद से शरीर व समाज का विकास होता है। प्रतियोगिता में पुरुष कुश्ती, महिला कुश्ती, फुटबाल, पांच किमी दौड़, 1500 मी. दौड़, क्विज प्रतियोगिता, बालीबाल, बैडमिंटन, कबड्डी प्रतिय... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 06:34 PM (IST)
        

मतदाताओं से ही बनेगा मजबूत लोकतंत्र

जेएनएन, डेहरी-आनसोन,/अकोढ़ीगोला /नौहट्टा/राजपुर (रोहतास) : राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर रविवार को अनुमंडल कार्यालय सहित विभिन्न प्रखंड मुख्यालयों में कार्यक्रम आयोजित कर मतदाताओं को उनके अधिकार के बारे में जानकारी दी गई। अनुमंडल कार्यालय में आयोजित कार्यक्रम एसडीएम कमलेश सिंह ने कहा कि मतदाताओं से ही मजबूत लोकतंत्र स्थापित रहेगा। मौके पर एसडीएम ने हरी झंडी दिखा रथ को रवाना किया। हमें मतदाता होने पर... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 06:32 PM (IST)
        

स्वास्थ्य कर्मियों ने की सड़क जाम

संवाद सूत्र, राजपुर (रोहतास) : प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के चिकित्सक व स्वास्थ्य कर्मियों ने रविवार को बघैला थानाध्यक्ष के विरोध में पीएचसी को बंद रख सड़क जाम किया। जिससे राजपुर-डेहरी व नोखा-राजपुर पथ पर घंटों आवागमन ठप रहा। वहीं प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बंद होने से मरीजों को निजी चिकित्सकों का सहारा लेना पड़ा। चिकित्सकों के अनुसार स्वास्थ्य केंद्र पर कार्यरत चिकित्सक डा. शशि भूषण वर्मा एवं बघैला... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 06:29 PM (IST)
        

बिना किसी प्रलोभन के करेंगे मतदान

जागरण संवाददाता, सासाराम 'हम भारत के नागरिक, लोकतंत्र में अपनी पूर्ण आस्था रखते हुए यह शपथ लेते हैं कि हम अपने देश की लोकतांत्रिक परंपराओं की मर्यादा को बनाए रखेंगे तथा स्वतंत्र, निष्पक्ष व शांतिपूर्ण निर्वाचन की गरिमा को अक्षुण्ण रखते हुए, निर्भीक होकर धर्म, वर्ग, जाति, समुदाय, भाषा अथवा अन्य किसी भी प्रलोभन से प्रभावित हुए बिना सभी निर्वाचनों में अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे'। रविवार को राष्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 06:25 PM (IST)
        

हथियार सहित अपराधी गिरफ्तार

संवाद सूत्र, राजपुर (रोहतास) : बैंक गार्ड से मोबाइल व नकद राशि छीनकर भाग रहे दो बदमाशों में से एक को पुलिस ने शुक्रवार की रात धर दबोचा। जबकि एक भागने में सफल रहा। पुलिस ने उसके पास से 315 बोर का एक कट्टा, चार जिंदा कारतूस, चोरी का मोबाइल व 22 सौ रुपये बरामद किया है। गिरफ्तार विकास कुमार सिंह उर्फ नैयाली काराकाट थाना क्षेत्र के गच्छई का बताया जाता है। थानाध्यक्ष सतीश कुमार ने बताया कि स्टेट बैंक ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 24 Jan 2015 07:59 PM (IST)
        

तटबंध टूटने से सैकड़ों बीघा फसल जलमग्न

संवाद सहयोगी, बिक्रमगंज (रोहतास) : नहर का तटबंध टूटने से सैकड़ों बीघा गेहूं का फसल जल मग्न हो गया है। बरना गांव के दर्जन भर से अधिक किसानों के अलावा आसपास के किसान इससे प्रभावित है। ग्रामीण राकेश सिंह कहते हैं कि काराकाट के समीप सकला रजवाहा का तटबंध टूटने से वरना, मोहनपुर, सुगीबाल, शाहपुर किसानों के रबी का फसल जलमग्न हो गया है। इससे लाखों रुपये क्षति की आशंका है। ग्रामीणों का कहना है कि इसकी शिकायत... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 24 Jan 2015 07:45 PM (IST)
        

सदर अस्पताल में रहा अफरातफरी का माहौल

जागरण संवाददाता, सासाराम चलनिया मुहल्ले में शनिवार शाम दो पक्षों में हुयी गोलीबारी में घायल लोगों के सदर अस्पताल पहुंचने पर करीब दो घंटे तक अफरा-तफरी का माहौल रहा। एक दर्जन घायल लोगों में गंभीर रूप से घायल तीन लोगों को वाराणसी रेफर कर दिया गया। घटना के बाद अस्पताल में दो सौ से अधिक लोग जमा हो गए व यहां भी माहौल तनावपूर्ण हो गया। सदर अस्पताल में आपातकालीन स्थिति से निपटने के इंतजामात ना होने की... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 24 Jan 2015 07:44 PM (IST)
        

जीवन में शिक्षा सर्वोपरी : एसपी

संवाद सहयोगी, डेहरी-आनसोन (रोहतास) : मानव जीवन में शिक्षा सर्वोपरी है। मेहनत के बल पर ही जिंदगी में नई मुकाम हासिल की जा सकती है। उक्त बातें एसपी चंदन कुमार कुशवाहा ने शनिवार को उत्क्रमित मध्य विद्यालय महादेवा में मेधावी छात्र सम्मान समारोह में कही। कहा कि छात्र जीवन में सिर्फ मेहनत ही करना चाहिए। अपने लक्ष्य को निर्धारित कर परिश्रम करने वाले विद्यार्थी उच्च पदों पर आसीन होते हैं। कार्यक्रम की अध्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 24 Jan 2015 07:37 PM (IST)
        

रामचरित मानस यज्ञ की निकली शोभायात्रा

संवाद सूत्र, कोचस (रोहतास) : प्रखंड क्षेत्र के गौरा गाव में शनिवार को कलश यात्रा के साथ ग्यारह दिवसीय श्री रामचरित मानस नवाह्न परायण महायज्ञ के लिए जलभरी शोभा यात्रा निकाली गई। हाथी, घोड़ा, उंट व आकर्षक झांकियों के साथ सैकड़ों की तादाद में महिलाओं व बच्चियों ने गंगवलिया बन स्थित बाबा गंगेश्वर नाथ मंदिर से कलश में जल भर मंडप तक लाया गया। हर-हर महादेव एवं जय श्रीराम के नारे के बीच पूरा वातावरण गुंज... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 24 Jan 2015 07:13 PM (IST)
        

लोजपा कार्यालय में मनी जननायक की जयंती

जागरण संवाददाता, सासाराम : जिला लोक जनशक्ति पार्टी कार्यालय में शनिवार को जननायक कर्पूरी ठाकुर की 91वीं जयंती शनिवार को मनायी गई। पार्टी जिलाध्यक्ष अतुल्य कुमार सिंह ने कहा कि जननायक ने बिहार के कमजोर, दबे कुचले लोगों के सामाजिक, आर्थिक दिशा बदलने में अहम भूमिका निभायी। वे स्वतंत्रता सेनानी भी थे। शोषितों के पुरोधा व सादगी के प्रतीक थे। जयंती के अवसर पर जननायक के तैल चित्र पर अतिपिछड़ा के जिलाध्यक्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 24 Jan 2015 06:39 PM (IST)
        
(News from Rohtas, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें