1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

रोहतास

दुर्गावती जलाशय की खामियां ढूंढ़ने में जुटा महकमा

रोहतास । दुर्गावती जलाशय की चेन में आई दरार के बाद जल संसाधन महकमा इसकी खामियों को ढूंढ़ने में जुट गया है। विभाग के इंजीनियरों की टीम डैम की चेन में क्रेक होने के कारणों का अध्ययन करने में लगी है। क्रेक दिखाई देने के दिन ही इसकी सुरक्षा के प्रयास शुरू कर दिए गए। गौरतलब हो कि विगत 30 जून को डैम की चेन संख्या 10 से 43 के बीच लगभग आधे दर्जन जगहों पर दरार उभरने की सूचना मिलते ही सिंचाई महकमा के हाथ प... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 08:20 PM (IST)
        

चापाकल में दामाद ने मिलाया जहर

रोहतास । अकोढ़ीगोला थाना क्षेत्र के शिवपुर गांव में दामाद ने ससुराल वालों को मारने की नीयत से चापाकल के पानी में जहर मिला दिया। इस मामले का समय रहते खुलासा होने से एक बड़ा हादसा टल गया। ग्रामीणों ने तत्काल इसकी सूचना पुलिस को दी। सूचना पाकर अकोढ़ीगोला थानाध्यक्ष राजीव कुमार व डेहरी नगर थाने की पुलिस ने मौके पर पहुंच घटना का जायजा लिया। पुलिस के अनुसार औरंगाबाद जिले के ओबरा थानांतर्गत प्रेम बिगहा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 07:34 PM (IST)
        

दो दिवसीय रग्बी फुटबॉल प्रतियोगिता शुरू

रोहतास । न्यू स्टेडियम फजलगंज में शनिवार को दो दिवसीय रग्बी फुटबॉल प्रतियोगिता शुरू हुई। उद्घाटन सदर एसडीओ अमरेंद्र कुमार ने किया। रग्बी फुटबॉल एसोसिएशन आफ रोहतास के बैनर तले आयोजित प्रतियोगिता में राज्य के 10 जिले की टीम भाग ले रही हैं। एसोसिएशन के सचिव विरेंद्र सिंह ने बताया कि पुरुष व महिलाओं के लिए अलग अलग प्रतिस्पद्र्धा आयोजित की जाएगी। पुरुष वर्ग में पटना व जमुई, आरा व सिवान, शेखपुरा व ना... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 07:31 PM (IST)
        

बही न खाता, नियोजन इकाई जो कहे..

रोहतास । बही न खाता, जो नियोजन इकाई कहे वही सही। यह बानगी है जिले के शिक्षक नियोजन इकाईयों की। बगैर अभिलेख के इकाईयों ने शिक्षकों को नियोजन पत्र बांट दिया है। निगरानी के निर्देश पर शिक्षा विभाग को नियोजन से संबंधित जो दस्तावेज अब तक उपलब्ध हुए हैं। वह चौंकाने वाला है। अधिकांश इकाईयों ने नियोजन से संबंधित अभिलेख उपलब्ध नहीं होने की बात कही है। किसी इकाई के पास मेधा सूची है तो बैठक व आवेदन पंजी नही... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 07:11 PM (IST)
        

उग्रवादी समर्थक गिरफ्तार

रोहतास । इंद्रपुरी थाने की पुलिस ने राष्ट्रीय राजमार्ग दो सी के पटनवां गांव के पास से उग्रवादी समर्थक अन्तोष सिंह को शनिवार को चोरी के एक तबेरा गाड़ी के गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। थानाध्यक्ष शशि भूषण प्रसाद के अनुसार गुप्त सूचना मिली की संदिग्ध उग्रवादी तबेरा गाड़ी से रोहतास की ओर जा रहा है। सूचना मिलते वे थाना से पुलिस बल को ले निकले। बडीहां गांव के पास वाहन को रोकने का प्रयास किया गया। पीछा कर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 07:02 PM (IST)
        

स्थानांतरित अधिकारियों को दी गई विदाई

रोहतास । स्थानीय जिला कृषि संयुक्त भवन के सभागार में स्थानांतरित जिला कृषि पदाधिकारी राजेश प्रताप सिंह व सहायक निदेशक उद्यान ओमप्रकाश मिश्र के सम्मान में शनिवार को विदाई समारोह आयोजित की गई। वहीं नए डीएओ दिनेश प्रसाद सिंह का स्वागत किया गया। कार्यक्रम का आयोजन जिला कृषि समन्वयक संघ द्वारा किया गया। अध्यक्षता अरविंद कुमार ने की। निवर्तमान डीएओ के कार्यकाल की सराहना की गई। वहीं स्थानांतरित अधिकारी ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 07:01 PM (IST)
        

मतगणना कर्मियों को दिया गया प्रशिक्षण

रोहतास । विप चुनाव के मतगणना कार्य को ले डीआरडीए सभागार में शनिवार को कर्मियों को प्रशिक्षित किया गया। डीडीसी हाशिम खां ने कार्य में लगे सभी कर्मियों को मतगणना के तौर तरीके व विधि को विस्तार से बताया। मतपत्रों के माध्यम से होने वाले चुनाव व वोट की प्राथमिकता को भी बताया गया। जिला उप निर्वाची अधिकारी देवव्रत मिश्रा ने बताया कि रोहतास सह कैमूर स्थानीय प्राधिकार विप की मतगणना 10 जुलाई को बाजार समित... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 06:56 PM (IST)
        

गैस सिलेंडर से घर में लगी आग

सासाराम : मॉडल थाना क्षेत्र के राजा रोड नंबर एक (प्रभाकर रोड ) स्थित एक घर में शनिवार को दोपहर में सिलेंडर से गैस रिसाव होने से अचानक आग लग गई। जिससे कई सामान जल कर राख हो गए। हालांकि किसी को हताहत होने की सूचना नहीं है। घटना से मुहल्ले में घंटों अफरा तफरी का माहौल रहा। फायर बिग्रेड दस्ता पहुंच आग को बुझाने का कार्य किया। जानकारी के मुताबिक रौजा रोड नंबर एक निवासी बाबूलाल गुप्ता के किचेन में गैस... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 06:48 PM (IST)
        

टेट-एसटेट अभ्यर्थियों का आक्रोश मार्च

रोहतास । सरकार के वादाखिलाफी के विरोध में टेट-एसटेट उत्तीर्ण अभ्यर्थी संघ ने शनिवार को शहर में आक्रोश मार्च निकाला। अभ्यर्थियों ने कहा कि सरकार फर्र्जी शिक्षकों की बहाली कर गुणात्मक शिक्षा को चौपट कर रही है। आज भी शिक्षा माफिया हावी हैं। जिससे योग्य शिक्षक का चयन नहीं हो पा रहा है। कहा कि यदि सरकार टेट-एसटेट पास अभ्यर्थियों को शिक्षक नहीं बनाती है तो आने वाले दिनों में अभ्यर्थी आत्मदाह तक करेंग... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 06:45 PM (IST)
        

सदर अस्पताल भेजी गई नवजात बच्ची

रोहतास । अगरेर थाना के गोटपा से पुलिस ने एक नवजात बच्ची को बरामद किया। बरामदगी के बाद उसे बाल कल्याण समिति के समक्ष प्रस्तुत किया गया। समिति ने प्राथमिक देखभाल के लिए तीन दिनों तक सदर अस्पताल को जिम्मेदारी सौंपी है। थानाध्यक्ष विवेक राज ने बताया कि गोटपा निवासी भैरो पासवान को सड़क के किनारे फेंकी गई नवजात बच्ची मिली थी। जिसकी सूचना ग्रामीणों ने पुलिस को दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने बच्ची को अपने ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 06:42 PM (IST)
        

ट्रक से कुचल कर किशोर की मौत

रोहतास । थाना क्षेत्र के अस्कामिनी मंदिर के समीप शनिवार को अनियंत्रित ट्रक ने एक किशोर को कुचल डाला। जिससे उसकी मौत घटनास्थल पर ही हो गई। मृतक संझौली निवासी जोधा सिंह के 16 वर्र्षीय पुत्र मनु कुमार बताया जाता है। घटना से आक्रोशित लोगों ने स्थानीय तेंदूनी चौक पर सड़क जाम कर यातायात बाधित कर दिया। जिससे घंटों वाहनों का परिचालन ठप रहा। सूचना पर पहुंचे बीडीओ राहुल कुमार के आश्वासन पर लोगों ने जाम खत्म... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 06:38 PM (IST)
        

चयन तो हुआ, जनसुविधाओं की परीक्षा बाकी

रोहतास । अटल नवीकरण और शहरी परिवर्तन मिशन (अमृत) में चयन होने के बाद डेहरी-डालमियानगर नगर परिषद को जन सुविधाओं को ले अभी भी आधारभूत संरचना को ले संशय बरकरार है। चयन के बाद भी इस शहर को पहले जन सुविधाओं की परीक्षा से गुजरना होगा। पांच वर्ष सिटी प्लान में शामिल इस शहर में 2015 तक सीवर लाइन सहित कई योजनाओं को मूर्तरूप दिया जाना था। जो अबतक कागजों तक सीमित है। अबतक न तो सीवर लाइन का कार्य मूर्त रुप... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 06:35 PM (IST)
        

कुदाल की जगह बच्चों को थमाएं कलम

रोहतास। ओझा टाउन हाल में कठिन समूह के बच्चों को शिक्षित करने के लिए शनिवार को संगोष्ठी आयोजित की गई। जिसमें बच्चों को कुदाल की जगह कलम थमाने की नसीहत अभिभावकों को दी गई। उद्घाटन नाबार्ड के एजीएम अजित कुमार सिंह ने किया। कहा कि बच्चों को मजदूरी करने की बजाए उन्हें शिक्षा से जोड़ें। जिससे उनका भविष्य बेहतर बन सके। खदान क्षेत्र के बच्चे अब भी शिक्षा से दूर हैं। इन बच्चों को शिक्षा से जोड़ें। लक्ष्य... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 06:26 PM (IST)
        

पत्थर माफियाओं व पुलिस के बीच नोकझोंक

रोहतास । मुफस्सिल थाना की पुलिस ने बैजला राइस मिल के पास से शनिवार को अवैध पत्थर लदे ट्रक को जब्त किया है। जब्त किए गए ट्रकों में एक वह भी गाड़ी शामिल है जिसे पत्थर माफियाओं ने कुछ दिन पूर्व नटवार थाने की पुलिस को चकमा देकर छुड़ा लिए थे। इस दौरान पत्थर माफियाओं व पुलिस के बीच नोक झोंक भी हुई। मुफस्सिल थानाध्यक्ष विवेक राज ने बताया कि गोपीबिगहा क्रशर मंडी से अवैध पत्थर लदे ट्रक बिक्रमंगज की ओर जाने ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 06:20 PM (IST)
        

कनेक्शन हुआ, नहीं लगे तार-पोल

रोहतास। प्रखंड क्षेत्र में बिजली विभाग की लापरवाही से उपभोक्ता परेशान हैं। जिससे आए दिन नए मामले सामने आ रहे हैं। प्रखंड के सुन्दर, मिर्जापुर, उसरी, भुन्डाडीह, बोदाढी, कवई, सेमरी सहित कई गांवों के लोग मोटर पंप चलाने हेतु कनेक्शन लिया है। विगत तीन चार वर्षों से पंप चला भी रहे हैं। लेकिन विभाग द्वारा अभी तक पोल तार नहीं लगाया गया है। जिससे आये दिन खतरा होने की अंदेशा लगा रहता है। किसान श्रीभगवान सिं... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 06:05 PM (IST)
        

लापरवाह विद्युत मीटर रीडर नपेंगे

रोहतास । लापरवाह विद्युत मीटर रीडरों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उपभोक्ताओं की शिकायत पर मीटर रीडरों को हटाया भी जाएगा। हाल ही में जागरण में विद्युत मीटर रीडर की लापरवाही की खबर प्रकाशित होने के बाद विद्युत विभाग के अधिकारियों ने कार्रवाई शुरू कर दी है। कार्यपालक विद्युत अभियंता विकास कुमार के अनुसार शनिवार को मीटर रीडरों की बैठक में सही ढंग से मीटर की जांच करने व शिकायत मिलने पर कार्रवाई की चेता... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 05:55 PM (IST)
        

9 को पेंशनर करेंगे प्रदर्शन

रोहतास । पेशनर्स एसोसिएशन की शनिवार को हरि चौधरी की अध्यक्षता में हुई बैठक में 14 सूत्री मांगों के समर्थन में आगामी नौ जुलाई को समाहरणालय पर प्रदर्शन करने का निर्णय लिया गया। पेंशनरों ने कहा कि पेंशन पुनरीक्षण में सरकार भेदभाव कर रही है। एक जनवरी 2006 से पूर्व के पेंशनरों का ग्रेड पे जोड़कर पेंशन पुनरीक्षण नहीं हो पाया है। इसके अलावे केंद्रीय पेंशनर के अनुरुप चिकित्सा भत्ता भी नहीं मिल पा रही है... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 05:48 PM (IST)
        

फर्जी चालान सिंडिकेट के दो धंधेबाज गिरफ्तार

रोहतास । फर्जी कागजात पर अवैध कोयला की तस्करी में शामिल दो धंधेबाजों को पुलिस ने शनिवार को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। गिरफ्तार लोगों के घरों की तलाशी में फर्जी कागजात तैयार करने के उपकरण समेत कई आपत्तिजनक कागजात बरामद किए गए हैं। एसपी शिवदीप लांडे ने प्रेस वार्ता में बताया कि गुप्त सूचना मिली कि अवैध कोयला कारोबार करने वाले सिंडिकेट द्वारा जाली कागजात तैयार कर उसकी तस्करी झारखंड से डेहरी होते... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 05:45 PM (IST)
        

सत्रह पर प्राथमिकी दर्ज करने का आदेश

रोहतास । शुक्रवार को मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी अली अहमद की अदालत ने चार अलग-अलग मामलों में सत्रह के विरुद्ध प्राथमिकी का आदेश दिया है। सासाराम नगर थाना को नूरनगंज मुहल्ला के मो. मुख्तार के द्वारा दर्ज परिवाद में आदेश दिया गया है। सूचक के द्वारा अपने परिवाद में मुल्ला के ही रिंकू आलम समेत चार पर हत्या के प्रयास व चोरी का आरोप लगाया है। वहीं कगरहर थाना को डिभियां गांव के निवासी प्रवीन पांडेय के प... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 08:15 PM (IST)
        

मजदूरों ने किया प्रदर्शन

रोहतास । शिवसागर प्रखंड के कोनार स्थित एक निजी शराब फैक्ट्री के मजदूरों ने समय पर मजदूरी नहीं मिलने व समय से अधिक काम कराने को लेकर शुक्रवार को प्रदर्शन किया। राजू कुमार के नेतृत्व में दर्जनों मजदूरों ने कंपनी पर शोषण करने का भी आरोप लगाया। कहा कि दो सौ रुपए में 12 घंटे काम कराया जाता है। मजदूरों ने ओवर टाइम व रविवार को छुट्टी देने की व्यवस्था की मांग की। प्रदर्शन करने वालों में अनिल कुमार सिंह,... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 08:09 PM (IST)
        
(News from Rohtas, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें