1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

रोहतास

यूरिया की हो रही कालाबाजारी

रोहतास । सदर प्रखंड के विभिन्न चट्टी बाजारों में इन दिनों यूरिया की जमकर कालाबाजारी की जा रही है। धान की फसल में सोहनी के बाद किसानों को यूरिया की सख्त जरूरत है। किसान यूरिया के लिए बाजारों की खाक छान रहे हैं। अगर मिल भी रही है तो निर्धारित दर से काफी अधिक दाम वसूला जा रहा है। किसान सुरेश सिहं मोकर, नारायण राम मौडिहां, र¨वद्र सिहं नाद सहित अन्य किसानों का कहना है कि सोहनी कराने के बाद धान की फसल... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 06:28 PM (IST)
        

मतदान से वंचित रह जाएंगे दर्जनों मतदाता

रोहतास। सरकार द्वारा एक तरफ सभी लोगों को मतदान करने के लिए प्रेरित किया जा रहा है, वहीं सही पहचान पत्र नहीं होने के कारण हर बार दर्जनों मतदाता मतदान से वंचित रह जाते हैं। मतदाता सुकर कुमार, मनोज कुमार, मीना देवी, भगलु ¨सह, गणेश साह आदि ने बताया कि मतदाता पहचान पत्र बनवाने व सुधारने के लिए कई बार आवेदन दिया गया, लेकिन कभी भी सुधार नहीं हुआ। आधार कार्ड भी बनाने का कार्यक्रम चल रहा था, जिसमें कुछ का ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 06:08 PM (IST)
        

आरक्षण के विरोध में छात्रों ने निकाला मार्च

March pulled by students in protest

रोहतास। आरक्षण के विरोध में छात्रों का एक संगठन मंगलवार को शहर में मार्च निकाला। छात्रों ने कहा कि आरक्षण से कई प्रतिभावान छात्र- छात्रा नौकरी से वंचित रह जा रहे हैं। आरक्षण आर्थिक आधार पर देने की मांग कर रहे थे। इस दौरान छात्रों ने पीएम नरेंद्र मोदी व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के खिलाफ नारे भी लगाए। विरोध मार्च में मनीष चौबे, जयप्रकाश पांडेय, अजय तिवारी, अभिषेक आनंद, अमर ¨सह, हिमांशु कुमार ¨सह, बिक... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 05:57 PM (IST)
        

ग्रीन ओलंपियाड की ऑनलाइन परीक्षा

Green Olympiad online exam

रोहतास। स्थानीय संत पाल स्कूल में ग्रीन ओलंपियाड फाउंडेशन नई दिल्ली के तत्वावधान में मंगलवार को आन लाइन परीक्षा हुई। जिसमें डेढ़ सौ से अधिक छात्रों ने भाग लिया। प्राचार्या आराधना वर्मा ने बताया कि परीक्षा का मुख्य उद्देश्य पेड़ पौधों को बचा पर्यावरण संरक्षण के प्रति छात्र-छात्राओं को जागरूक करना है। परीक्षा फाउंडेशन के धीर ¨सह व विकास ¨सह ने ली। इंट्रा लेवल पर एक से दस में जो प्रतिभागी होंगे उन्हें... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 05:55 PM (IST)
        

वेतन न मिलने पर भूख हड़ताल करेंगे शिक्षक

रोहतास। नवनियुक्त माध्यमिक शिक्षक संघ का एक शिष्टमंडल मंगलवार को जिला शिक्षा पदाधिकारी से मिला। जिसमें 11 माह से बकाया वेतन भुगतान करने की मांग की। महामंत्री संतोष कुमार ¨सह के नेतृत्व में शिष्टमंडल ने कहा कि दो माह से विभागीय कार्यालय में वेतन की राशि पड़ी हुई है। बावजूद विभाग उसे विमुक्त नहीं कर रहा है। विभाग वेतन भुगतान शीघ्र नहीं करेगा, तो आने वाले दिनों में तालाबंदी व भूख हड़ताल जैसे कार्यक्रम ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 05:53 PM (IST)
        

दो दिन में उपयोगिता जमा करने का निर्देश

In two days, the utility instructions to deposit

रोहतास। स्थानीय चौखंडी पथ उच्च विद्यालय में मंगलवार को माध्यमिक व प्रारंभिक विद्यालयों के व्ययन सह निकासी पदाधिकारी (डीडीओ) की बैठक डीपीओ (लेखा व योजना) की अध्यक्षता में हुई। जिसमें सभी व्ययन पदाधिकारियों को लंबित सारे उपयोगिता प्रमाणपत्र को चार सितंबर तक जमा करने का निर्देश दिया गया। कहा कि जिस विद्यालय व प्रखंड से तय समय में उपयोगिता प्रमाणपत्र प्राप्त नहीं होंगे, वहां के प्रधानाध्यापक व व्ययन प... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 05:46 PM (IST)
        

प्रखंड लोक शिक्षा समिति की बैठक

रोहतास। गठन के बाद प्रखंड लोक शिक्षा समिति की बैठक पहली बार मंगलवार को हुई। जिसमें केआरपी व अन्य साक्षरता कर्मियों के बकाया मानदेय भुगतान करने का निर्णय लिया गया। चार साल बाद हुई बैठक में अधिकांश सदस्य अनुपस्थित रहे। प्रखंड प्रमुख लालझारो देवी की अध्यक्षता में हुई बैठक में अधिकांश पदेन सदस्य ही शामिल रहे। बैठक में उपप्रमुख उपेंद्र कुमार, बीडीओ राजू कुमार, बीईओ भीम ¨सह, प्रखंड समन्वयक प्रमीला कुमार... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 05:43 PM (IST)
        

फिर जमा होने लगे नियोजित शिक्षकों के कागजात

And waited employed teachers papers

रोहतास। निगरानी के निर्देश पर नियोजित शिक्षकों के आवेदन पत्र व उनके प्रमाणपत्रों की छाया प्रति को जमा कराने का कार्य मंगलवार से फिर शुरू हो गया। स्थानीय अड्डा रोड स्थित पुराना डीइओ कार्यालय में कागजातों को जमा कराया जा रहा है। जानकारी के मुताबिक नियोजन के वक्त जमा आवेदन पत्र उसके साथ संलग्न प्रमाणपत्रों की छायाप्रति को मूल से मिलान के बाद जमा कराया जा रहा है। बतातें चले कि एक माह पूर्व डीइओ का... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 05:41 PM (IST)
        

थम नहीं रही अवैध शराब की बिक्री

रोहतास। थाना क्षेत्र के कई गांवों में अवैध महुआ शराब निर्माण व बिक्री का धंधा तेजी से फल फूल रहा है। पुलिस इस पर रोक लगा पाने में विफल साबित हो रही है। लेवड़ा, महापुर, जगन्नाथ टोला, शिवपुर, रघुनाथपुर समेत कई गांवों में महुआ निर्मित शराब खुलेआम बेची जा रही है। इससे जहां उत्पाद विभाग को प्रतिवर्ष लाखों रूपए राजस्व का चूना लग रहा है। वहीं महुआ शराब को ज्यादा नशीला बनाने के लिए यूरिया, नौशादर आदि का उस... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 05:36 PM (IST)
        

को¨चग संस्थानों की व्यवस्था पर उठ रहे सवाल

coatching  institutions raises the question of the law

रोहतास । तंग कमरे, एस्बेस्टस की छतें, बिना शौचालय वाले भवनों में यहां कई को¨चग संस्थान चल रहे हैं। जिसमें एक साथ सैकड़ों छात्र भविष्य संवारने का सपना देख रहे हैं। कई को¨चग संस्थानों में योग्य शिक्षकों की भी घोर कमी है। सरकारी आदेश की भी अवहेलना की जा रही है। आश्चर्य यह कि जिले में को¨चग संस्थानों की संख्या न तो शिक्षा विभाग के पास है, न ही प्रशासन के पास। को¨चग संस्थानों पर नकेल कसने के लिए पांच व... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 05:31 PM (IST)
        

विदाई समारोह का आयोजन

रोहतास । प्रखंड क्षेत्र के गंजभड़सरा मध्य विद्यालय में सोमवार को दो शिक्षकों हरिद्वार ¨सह व चंद्रदीप ¨सह के सेवानिवृति पर विदाई सह सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। इस मौके पर मुख्य अतिथि राष्ट्रपति पुरस्कार प्राप्त पूर्व शिक्षक भोला ठाकुर ने संबोधित करते हुए कहा कि गुरु का स्थान सर्वोच्च है। अत: शिक्षकों को भी पद की गरिमा को ध्यान में रखते हुए अपने कर्तव्यों का निर्वाहन करना चाहिए। अध्यक्षता कमल न... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 08:39 PM (IST)
        

राजद ने स्वाभिमान रैली को ले जनता के प्रति जताया आभार

रोहतास। महागठबंधन की स्वाभिमान रैली की सफलता पर राजद नेताओं ने हर्ष व्यक्त किया। सोमवार को स्थानीय अंकुर होटल में राजद जिलाध्यक्ष विजय कुमावर मंडल व पूर्व विधायक डा. अशोक कुमार की संयुक्त अध्यक्षता में बैठक हुई। बैठक में राजद नेताओं ने रैली को शत प्रतिशत सफल होने का दावा किया। पूर्व विधायक डा. अशोक कुमार ने जनता व राजद कार्यकर्ताओं के प्रति आभार प्रगट किया। रैली में उमड़ा जन सैलाब ने यह साबित कर दि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 08:38 PM (IST)
        

हलवाई वैश्य समाज की बैठक

रोहतास । अखिल भारतीय हलवाई वैश्य समाज की बैठक सोमवार को राणी सती मंदिर परिसर में संजय कुमार गुप्ता की अध्यक्षता में हुई। बैठक में युवा मंच का गठन किया गया। अमित गुप्ता नगर अध्यक्ष, मणी कुमार गुप्ता, पंकज कुमार, रवि शंकर गुप्ता, विकास कुमार गुप्ता उपाध्यक्ष, विक्की कुमार गुप्ता महामंत्री, आकाश कुमार, सरोज कुमार गुप्ता, राजन कुमार गुप्ता मंत्री, आशिष कुमार गुप्ता कोषाध्यक्ष, राजीव कुमार गुप्ता संगठन... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 08:36 PM (IST)
        

पीएनबी बैंक ग्राहक सेवा का उद्घाटन

रोहतास । स्थानीय मोहन बिगहा में सोमवार को पंजाब नेशनल बैँक के ग्राहक सेवा का उद्घाटन शाखा प्रबंधक जितेंद्र कौशल द्वारा किया गया। श्री कौशन ने कहा कि ग्राहक सेवा केंद्र के खुलने से लोगों को पीएनबी की सेवाएं यहीं से मिलेगी। यहां से 25 हजार रुपए तक की जमा निकासी व मनी ट्रासफर किया जा सकता है। केंद्रके संचालक आशुतोष पांडेय ने आगत अतिथियों का स्वागत किया। मौके पर अशोक गुप्ता, रमेश चंद्र, दिनेश प्रसा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 08:35 PM (IST)
        

समपार में टक्कर, आरोपी गिरफ्तार

रोहतास । आरपीएफ ने सोमवार को करवंदिया समपार फाटक को टक्कर मार क्षतिग्रस्त करने के आरोपी चालक को गिरफ्तार किया गया है व बोलेरो को जब्त किया गया है। निरीक्षक विजय साहा के अनुसार बोलेरो बीआर26 पी6367 के चालक सुजीत कुमार ने लापरवाही से समपार फाटक में लगे टक्कर से क्षतिग्रस्त हो गया। चेन पु¨लग में एक गिरफ्तार डेहरी-आनसोन: आरपीएफ ने अजमेर सियालदह एक्सप्रेस की चेनपु¨लग कर रोकने के आरोप में एक यात्री ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 08:34 PM (IST)
        

जिला जज ने की मानिट¨रग सेल की बैठक

रोहतास। विधि व्यवस्था को ले सोमवार को जिला जज प्रकाश चंद्र जायसवाल के प्रकोष्ठ में जिले के सभी आला अधिकारियों के साथ मानिट¨रग सेल की बैठक हुई। जिसमें जिला जज ने उपस्थित अधिकारियों से कोर्ट के आदेशों को जल्द से जल्द पूरा करने को कहा। ताकि यहां लंबित वादों का अतिशीघ्र निष्पादन हो सके। जिला जज ने अधिवक्ताओं के सुरक्षार्थ कोर्ट के सामने स्थित रोड पर ब्रेकर निर्माण का भी प्रस्ताव आला अधिकारियों के समक्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 08:32 PM (IST)
        

वृद्ध के न लौटने से परिजन परेशान

रोहतास । स्वाभिमान रैली में शामिल होने पटना गए थाना क्षेत्र के गोपालपुर निवासी इजराईल अंसारी के सोमवार तक घर नहीं लौटने से परिजन परेशान हैं। परिजनों ने बताया कि इजराईल रविवार की रैली में शामिल होने के लिए घर से निकले थे। रैली में गए सभी लोग वापस आ गए लेकिन सोमवार की शाम तक इजराईल के वापस नहीं आने से अपने स्तर से खोजबीन शुरू कर दिए हैं। और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 08:28 PM (IST)
        

नशे में धुत युवक ने किया उपद्रव, ट्रैक्टर जब्त

रोहतास। नगर थाना क्षेत्र के गौरक्षणी मुहल्ले में रविवार की रात शराब के नशे में धुत्त युवक ने सड़क पर एक ट्रक चालक के साथ उलझ पड़ा। मुहल्ले में ट्रक को रोकने के लिए सड़क पर अवरोधक के रूप में ट्रैक्टर को खड़ा कर दिया। घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची नगर थाना की पुलिस ने ट्रैक्टर को जब्त कर लिया। साथ ही साथ युवक को हिरासत में ले लिया। नगर थानाध्यक्ष पवन कुमार के अनुसार मामला आपसी रंजिश से जुड़ा हुआ है।... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 08:26 PM (IST)
        

जलाशय में डूबने से बाल-बाल बची महिला

रोहतास। दुर्गावती जलाशय घुमने आई बेलांव निवासी जानकी देवी सोमवार को पानी में डूबने से बाल-बाल बची। दुर्गावती जलाशय योजना वर्तमान में पर्यटकों का केंद्र बना हुआ है। जहां प्रतिदिन हजारों लोग आते हैं। हालांकि यहां प्रशासनिक स्तर पर किसी तरह की व्यवस्था नहीं की गई है। अक्सर लोग डैम के अंदर स्नान करने उतर जाते हैं। कार्यपालक अभियंता निवासचंद्र वर्मा ने बताया कि ¨सचाई विभाग के तरफ से बोर्ड लगाया गया है।... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 08:24 PM (IST)
        

विद्यालय में चोरी के विरुद्ध बच्चों ने निकाली रैली

School children out rally against theft

रोहतास। विद्यालय में हुई चोरी के विरोध में छात्रों ने सोमवार को रैली निकाली। इस दौरान शर्म करो, भाई शर्म करो, ब‌र्त्तन चोरी बन्द करो। चोरी एक बडी़ बुराई है, गांव की जग हंसाई है आदि स्लोगन लिखे तख्ती के साथ थाली पीट-पीटकर मध्य विद्यालय शिवोबहार के छात्रों ने गांव का भ्रमण किया। दीपांशु, विक्की, रुबी, मंटु, शुभम, सन्नी, शोभा, गीता, सोनल आदि बच्चों ने बताया कि विद्यालय से कई बार चापाकल, एमडीएम के बर... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 08:23 PM (IST)
        
(News from Rohtas, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें