Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
August 22,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

रोहतास

कस्तूरबा विद्यालय के निरीक्षण में मिली गड़बड़ी

ब्रह्मापुर (बक्सर) : बीडीओ के जांच में कस्तूरबा विद्यालय में बच्चों की उपस्थिति से लेकर पोषाहार तक में भारी अनियमितता मिली है। बीडीओ ने इस बाबत कार्रवाई के लिए लिखा है। विदित हो कि गुरुवार को कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय बगेन में बार-बार शिकायत मिलने के बाद प्रखंड विकास पदाधिकारी बलवंत कुमार पांडेय दलबल के साथ विद्यालय की जांच को पहुंचे। जहां सर्वप्रथम जांच के दरम्यान साफ-सफाई की भारी गड़बड़ी द... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 01:04 AM (IST)
        

कालेज पुस्तकालय को दान दी पुस्तकें

संवाद सहयोगी, डेहरी-आन-सोन (रोहतास) : मनोविज्ञान की ये पुस्तकें छात्राओं के शैक्षणिक विकास में मिल का पत्थर साबित होगा। उक्त बातें महिला कालेज के प्राचार्य डा.अशोक कुमार सिंह ने नारायण मेडिकल कालेज के प्राचार्य डा.मोहन लाल वर्मा से गुरुवार को मनोविज्ञान की पुस्तकें ग्रहण करते हुए कही। मौके पर डा.वर्मा ने कहा कि उनकी पत्‍‌नी पूर्व प्राचार्य राजकीय महिला कालेज, गुलजारबाग की इच्छा थी कि उनकी मनोविज्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 01:04 AM (IST)
        

चांदनी को अब भी अंधेरा छंटने का इंतजार

ब्रजेश कुमार, सासाराम 'मैं इन बेपनाह अंधेरों को सुबह कैसे कहूं, मैं इन नजारों का अंधा तमाशबीन नहीं'। दुष्यंत कुमार का उक्त शेर गुरुवार को डीएम के जनता दरबार में चरितार्थ होता दिखा। जब रोहतास गोलीबारी कांड के मृतक की विधवा चांदनी कुंअर गुहार लगाने पहुंची। उसका कहना था जिला प्रशासन द्वारा मुआवजा राशि का चेक उपलब्ध कराया गया, परन्तु दस दिन बैंक का चक्कर काटने के बाद भी खाता अब तक नहीं खुल सका। विद... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 01:04 AM (IST)
        

अपहृता बरामद, अपहर्ता गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, सासाराम : मुफस्सिल थाना की पुलिस ने गुरुवार को गुप्त सूचना के आधार पर सासाराम स्टेशन के पास से पिछले दस दिनों से फरार मुस्तकीम अंसारी को भगाई गई एक लड़की के साथ गिरफ्तार किया। पुलिस के अनुसार मुस्तकीम को जेल भेज दिया गया है, जबकि नाबालिग लड़की को मजिस्ट्रेट के समक्ष बयान दर्ज कराया गया। न्यायालय के आदेश पर सीता कुमारी (काल्पनिक नाम) को मेडिकल जांच हेतु सदर अस्पताल भेजा गया। मुस्तक... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 01:04 AM (IST)
        

कुसुम्हरा में आशियाना उजड़ने से सड़क पर आया परिवार

कमलेश कुमार, अकोढ़ीगोला (रोहतास) : कुसुम्हरा भुइया टोली में कपड़ा सुखाने तक दुबकी रहत है 'लाजो'। गत मंगलवार की अहले सुबह राजपुर रजवाहा टूटने से मची तबाही में पांच घर ध्वस्त हो गए। तन पर के कपड़े के अलावा सब कुछ जमींदोज हो गया। आशियाने उजड़ने के साथ ही इन परिवारों के सपने भी टूट गए। कुछ इसी हालत से कटाव व बाढ़ पीड़ित परिवारों की महिलाओं व बेटियों को गुजरना पड़ रहा है। घर द्वार से दूर पीड़ित परिवारों की स... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 01:04 AM (IST)
        

लोड शेडिंग से बढ़ी किसानों की परेशानी

संवाद सहयोगी, डेहरी-आन-सोन (रोहतास) : विद्युत लोड शेडिंग से किसानों की समस्या बढ़ने लगी है। गत एक सप्ताह से बारिश पहीं होने से धान की फसल को बचाने में उन्हें डीजल पम्प चलाना पड़ रहा है। वहीं शहरी क्षेत्र में भी उमस भरी गर्मी से लोग परेशान हैं। गत तीन दिनों से महज 5 से 8 मेगावाट विद्युत आपूर्ति की जा रही है। जबकि आवश्यकता यहां 30 मेगावाट की है। बिजली कटौती से आक्रोशित कई संगठनों ने आंदोलन की चेतावनी... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 01:04 AM (IST)
        

डायन बता वृद्ध महिला से बदसलूकी

संवाद सूत्र, नौहट्टा (रोहतास) : गुरुवार को यदुनाथपुर ओपी के बेलदुरिया गांव में गुरुवार को डायन बता वृद्ध महिला से बदसलूकी की गई। जिसे लेकर पुत्र देवलाल यादव ने थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई है। थानाध्यक्ष चुटिया आलोक कुमार ने बताया कि एक सप्ताह पूर्व राजकेश्वर यादव की लगातार तीन भैंस मर गई थी। जिसे भूत प्रेत का मामला मान ओझा की सलाह पर देवलाल की मौत को डायन बता दोनों परिवार आपस में भिड़ गए। जिसकी स... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 01:04 AM (IST)
        

सीआरसी में निबंध प्रतियोगिता आयोजित

संवाद सूत्र, सूर्यपुरा (रोहतास) : प्रखंड के संकुल संसाधन केंद्र कल्याणी व अगरेड़ कला में गुरुवार को निबंध प्रतियोगिता आयोजित की गई। जिसमें प्रत्येक मध्य विद्यालय से एक-एक छात्र का चयन कर संकुल स्तर की प्रतियोगिता में शामिल किया गया। साधन सेवी विनोद कुमार सिंह ने बताया कि तिथिवार सभी संकुलों से चयनित एक-एक छात्र आगामी 27 अगस्त को बीआरसी स्तर पर होने वाली निबंध प्रतियोगिता में भाग लेंगे। वहीं बीआरसी ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 01:04 AM (IST)
        

शक्षणिक टूर पर छात्रों का दल राजगीर रवाना

संवाद सूत्र, चेनारी (रोहतास) : उच्च विद्यालय सदोखर के छात्रों का 40 सदस्यीय शैक्षणिक परिभ्रमण दल गुरुवार को राजगीर रवाना हुआ। प्रधानाध्यापक सुदामा पांडेय ने झंडी दिखा बस को विदा किया। उन्होंने बताया कि दल में शामिल बच्चे राजगीर, पावापुरी व बोधगया के ऐतिहासिक व धार्मिक स्थलों का भ्रमण करेंगे। गाइड के रूप में शिक्षक शत्रुघ्न प्रसाद, संजय कुमार सिंह, संजय कुमार शर्मा, राजेश्वर रावत साथ गए है।और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 01:04 AM (IST)
        

तकिया रेलवे गुमटी पर ट्रेन से कटा युवक

सासाराम : स्थानीय तकिया रेलवे गुमटी के पास गुरुवार को ट्रेन से कटने के कारण एक युवक की मौत हो गई। मृतक की शिनाख्त सासाराम शहर के लखनुसराय मुहल्ले के शुकर चौधरी के 38 वर्षीय पुत्र अनिल चौधरी के रूप में हुई है। जीआरपी थानाध्यक्ष योगेंद्र कुमार के अनुसार डाउन लाइन से शव बरामद किया गया है। युवक ट्रेन की जद में कैसे चला गया, फिलहाल इसको ले संशय की स्थिति बनी हुई है। थानाध्यक्ष के अनुसार शव को अंत्य परी... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 01:04 AM (IST)
        

प्रशिक्षण प्राप्त महिलाओं को मिला प्रमाण पत्र

संवाद सहयोगी, डेहरी-आनसोन (रोहतास) : पीएनबी स्व रोजगार प्रशिक्षण केंद्र द्वारा गुरुवार को प्रखंड कार्यालय स्थित केंद्र पर ड्रेस डिजाइनिंग में प्रशिक्षण प्राप्त 31 महिलाओं को प्रमाण पत्र वितरित किया गया। केंद्र के निदेशक मो. जियाउद्दीन ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों के बेरोजगारों को स्वरोजगार के लिए विभिन्न तरह के कौशल प्रशिक्षण दिये जाते हैं। ड्रेस डिजाइनिंग का 21 दिवसीय प्रशिक्षण फरजाना खातून द्वा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 01:04 AM (IST)
        

राजद सेगठबंधन जमीर बेचने जैसा : राजेश्वर

संवाद सहयोगी, बिक्रमगंज (रोहतास) : काराकाट के जदयू विधायक राजेश्वर राज ने गुरुवार को अपने समर्थकों के साथ बैठक कर लालू प्रसाद के उस बयान की निंदा की जिसमें उन्होंने कहा है कि नीतीश कुमार पैर पर गिर पड़े तो उठाकर उन्हें गले लगा लिया। विधायक ने कहा कि नीतीश कुमार राजद से गठबंधन करके जदयू के जमीर को बेचने का काम किया है। पार्टी के कार्यकर्ता इससे मर्माहत हैं। उन्होंने श्री कुमार से इस गठबंधन पर पुनर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 01:04 AM (IST)
        

एटीएम से कर ली गई रुपये की फर्जी निकासी

संवाद सहयोगी, डेहरी-आनसोन (रोहतास) : सर ! एटीएम से बीस हजार रुपया गायब हो गया। थाना को सूचना दी पर कोई कार्रवाई नहीं की गई। एसपी के जनता दरबार में गुरुवार को प्रखंड क्षेत्र के मीठोपुर निवासी विजय कुमार ने कहा कि वह एसबीआई के डेहरी शाखा स्थित एटीएम से बुधवार को 20 हजार रुपया निकाल रहे थे। तभी वहां उपस्थित लोगों ने कहा कि यहां का एटीएम खराब है। बैंक के नीचे वाले एटीएम से रुपया निकाल ले। बैंक के नीचे... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 01:04 AM (IST)
        

दशहरा से पहले रोशनी से जगमगाएगा शहर

संवाद सहयोगी, बिक्रमगंज (रोहतास) : नगर पंचायत भवन के सभागार में गुरुवार को बोर्ड की बैठक नगर पंचायत के मुख्य पार्षद रंजू देवी की अध्यक्षता में हुई। बैठक में दशहरा से पूर्व स्ट्रीट लाइट लगाने का निर्णय विकास योजनाओं का चयन किया गया। शीघ्र उसका प्राक्कलन बनाने व कार्य कराने का निर्णय लिया गया। प्राप्त आवंटन को नियमानुसार खर्च करने और सफाई व्यवस्था पर चर्चा की गई। सफाई के लिए ट्राली और हाइड्रोलिक टेम... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 01:04 AM (IST)
        

बीडीओ के साथ पैक्स अध्यक्षों की बैठक

संवाद सूत्र, काराकाट (रोहतास) : प्रखंड मुख्यालय स्थित दुग्ध उत्पादन केंद्र में गुरुवार को बीडीओ अशोक कुमार जिज्ञासु की अध्यक्षता में पैक्स अध्यक्षों की बैठक हुई। जिसमें पैक्स सदस्यता को लेकर प्राप्त दावा-आपत्ति आवेदनों के निराकरण पर चर्चा की गई। बीडीओ ने बताया कि दावा-आपत्ति आवेदनों की जांच शुरू कर दी गई है। गोड़ारी पैक्स अध्यक्ष ने कहा कि पैक्स में 2008 के जितने रसीद यहां जहां किये गए है, उसमें... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 01:04 AM (IST)
        

सड़क जाम करने वालों पर दर्ज हुई प्राथमिकी

संवाद सूत्र, करगहर (रोहतास): पैक्स मतदाता सूची में अनियमितता को लेकर मंगलवार को पंचायत प्रतिनिधियों एवं ग्रामीणों द्वारा सड़क जाम करना महंगा पड़ा। जिला प्रशासन के निर्देश पर प्रखंड कृषि पदाधिकारी अनिल कुमार सिंह ने चार नामजद एवं दो सौ अज्ञात के विरूद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई है। थानाध्यक्ष शिवशकर प्रसाद ने बताया कि जिला प्रशासन के निर्देश पर मुखिया संघ के अध्यक्ष सह कल्याणपुर पंचायत के मुखिया राजेश क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 06:32 PM (IST)
        

.. हमारी कोशिश है यह सूरत बदलनी चाहिए

संवाद सूत्र, नौहट्टा (रोहतास) : सिर्फ हंगामा खड़ा करना मेरा मकसद नहीं, हमारी कोशिश है यह सूरत बदलनी चाहिए। दुष्यंत कुमार की इन पंक्तियों के साथ एसपी चंदन कुमार कुशवाहा ने नौहट्टा खेल मैदान में बुधवार को आयोजित पुलिस-पब्लिक मैत्री कार्यक्रम की शुरूआत की। उन्होंने कहा कि बिहार की पहली धरती नौहट्टा है, जहां ग्रामीणों के सहयोग से नक्सलियों को खदेड़ कर सोन पार भेजा गया। ये वैसे रंगदार है, जो कैमूर पहाड़ी ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 01:03 AM (IST)
        

ट्रेन से कटकर युवक की मौत

संवाद सहयोगी, डेहरी-आनसोन (रोहतास) : स्टेशन प्लेटफार्म पर कालका मेल पर सवार होते बुधवार को एक युवक की ट्रेन से नीचे गिरने से कटकर मौत हो गई। रेल पुलिस के अनुसार औरंगाबाद जिले का नवीनगर निवासी आलम हुसैन (21) कालका मेल से कहीं जाने के लिए सवार हो रहा था। भीड़ के कारण वह सामान्य डब्बे में चढ़ने के क्रम में बोगी के नीचे गिर गया। जिस कारण रेल से कटने से उसकी मौके पर ही मौत हो गई। शव को पोस्टमार्टम करा प... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 01:03 AM (IST)
        

जब्त धान की अंचल कार्यालय पर हुई नीलामी

संवाद सूत्र, अकोढ़ीगोला (रोहतास) : प्रखंड के केशोबिगहा से सात माह पूर्व एफसीआई के बोरे में जब्त धान की बुधवार को अंचल कार्यालय में सीओ कुमार नलीनीकांत ने नीलामी की। जिसमें सर्वाधिक बोली लगाने वाले शिव कुमार साह (गम्हरिया) को 65 क्विंटल जब्त धान 61115 रुपये में नीलाम किया गया। सीओ ने बताया कि सात माह से जब्त धान में कुछ खराब भी हो गया था। डीएम के निर्देश पर की गई नीलामी प्रक्रिया में कुल चार लोगों ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 01:03 AM (IST)
        

अधिकार नहीं मिलने पर सरपंचों ने जताया रोष

जागरण संवाददाता, सासाराम : सरपंचों के अधिकार को अबतक दिलाने में सरकार विफल रही है। धरना प्रदर्शन के बाद भी वरीय अधिकारियों द्वारा दिए गए आश्वासन पर अमल नहीं हो रहा है। जिससे ग्राम स्वराज का सपना पूरा नहीं हो पा रहा है। बुधवार को स्थानीय गौरक्षणी मुहल्ले में जिला सरपंच संघ की हुई बैठक में सदस्यों ने कई निर्णय लिए। शिवसागर, राजपुर, अकोढ़ीगोला, संझौली, दिनारा, रोहतास, नौहट्टा, दावथ, कोचस, सूर्यपुरा ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 01:03 AM (IST)
        
(News from Rohtas, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें