1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

पूर्णिया

पूर्व सअनि के घर ताला तोड़कर चोरी

पूर्णिया। कसबा में इन दिनों चोरी की घटना चरम पर है। बीती रात्रि चोरों ने कसबा नगर पंचायत के वार्ड 17 स्थित मुरारी टोला निवासी पूर्व सहायक अवर निरीक्षक भुनेश्वर ¨सह के घर के मुख्य दरवाजे का ताला तोड़कर अलमीरा का लॉक तोड़ उसमें रखे लाखों रूपए के आभूषण सहित नगदी ले उड़े। घटना के संदर्भ में गृहस्वामी पूर्व सहायक अवर निरीक्षक भुनेश्वर प्रसाद ¨सह ने बताया कि उनका पूरा परिवार बाहर रहता है। गुरूवार की सुबह ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 12:00 AM (IST)
        

सुरक्षा बंधन योजना के तहत खुले सैकड़ों खाते, मिलेगा बीमा का लाभ

पूर्णिया। आन्ध्रा बैंक की पूर्णिया शाखा की ओर से रक्षा बंधन के मौके पर उषा मोटर्स परिसर में विशेष कार्यक्रम आयोजित कर प्रधानमंत्री द्वारा घोषित सुरक्षा बंधन योजना के तहत बीमा के निमित्त सैकड़ों लोगों खाता खोला गया। इस मौके पर बैंक के शाखा प्रबंधक कनुप्रिया ने प्रधानमंत्री द्वारा घोषित विभिन्न योजनाओं पर प्रकाश डालते हुए कहा कि इस योजना के तहत बीमा कराने से कम खर्च पर पूरे परिवार की सुरक्षा की गारं... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Aug 2015 11:59 PM (IST)
        

हत्या के मामले में उम्र कैद

पूर्णिया। प्रथम अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश अनिल कुमार झा ने हत्या के एक मामले में दो अभियुक्तों को उम्रकैद की सजा सुनाई है। यह सजा सत्रवाद विचारण संख्या 955/11 रूपौली थाना कांड संख्या 53/11 के तहत प्रमोद मंडल व राजेश मंडल को दी गई है तथा दस हजार जुर्माने की सजा दी गई है। जुर्माना राशि नहीं देने पर एक वर्ष का सश्रम कारावास अतिरिक्त होगा। प्रमोद मंडल को इसी मामले में आ‌र्म्स एक्ट के तहत सात साल कैद... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Aug 2015 11:58 PM (IST)
        

भागलपुर की जीत के साथ सुब्रतो मुखर्जी फुटबॉल प्रतियोगिता संपन्न

पूर्णिया। 23 अगस्त से चल रहे राज्य स्तरीय सुब्रतो मुखर्जी फुटबॉल प्रतियोगिता का समापन गुरूवार को हो गया। विजेता टीम भागलपुर एवं उपविजेता पूर्णिया को मुख्य अतिथि जिला परिषद अध्यक्ष सुनीता देवी, खेल विभाग के उपनिदेश बलवीर यादव, डीडीसी रामशंकर एवं जिला खेल पदाधिकारी प्रमोद यादव ने ट्राफी प्रदान किया। जिला फुटबॉल संघ के अध्यक्ष डॉ मुकेश कुमार ने प्रतियोगिता को ऐतिहासिक बताया। समापन समारोह में उप वि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Aug 2015 11:58 PM (IST)
        

एसडीपीओ ने किया निरीक्षण

पूर्णिया। बनमनखी थाना क्षेत्र अंतर्गत पूर्णिया-सहरसा राष्ट्रीय राजमार्ग पर धीमा रेलवे गुमटी के समीप बुधवार को हुई लूट की घटना का एसडीपीओ कुंदन कुमार ने पुलिस निरीक्षक एवं थानाध्यक्ष विजय कुमार एवं पीड़ित के साथ घटनास्थल का निरीक्षण किया है। एसडीपीओ कुंदन कुमार ने घटनास्थल से लौटने के पश्चात बताया कि घटना लूट नहीं वरन छिनतई की है। जांच के पश्चात प्रथम ²ष्टया यह मामला छिनतई का प्रतीत होता है। उन्होंन... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Aug 2015 11:57 PM (IST)
        

जनता दरबार में अनुपस्थित पदाधिकारियों से पूछा गया स्पष्टीकरण

पूर्णिया। जिलाधिकारी के साप्ताहिक जनता दरबार में कुल 216 मामलों की सुनवाई की गई। रानीपतरा के बेलवा के बहुत सारे आवेदकों द्वारा बीपीएल में नाम जोड़ने हेतु आवेदन दिया गया। उनके आवेदन को कार्रवाई हेतु अनुमंडल पदाधिकारी सदर को भेजा गया है। जलालगढ़ प्रखंड के कुछ आवेदकों द्वारा डीलर द्वारा केरोसीन तेल नहीं देने की शिकायत पर जिला आपूर्ति पदाधिकारी ने संबंधित प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी को कार्रवाई हेतु निर्द... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Aug 2015 11:57 PM (IST)
        

स्वीप के संबंध में दिया गया प्रशिक्षण

पूर्णिया। आसन्न विधानसभा निर्वाचन के अवसर पर मतदान का प्रतिशत बढ़ाने के उद्देश्य से मतदाता जागरूकता कार्यक्रम के सफल क्रियान्वयन हेतु आज विभिन्न विभागों के पदाधिकारियों को प्रशिक्षण दिया गया। इसमें मुख्य रूप से शिक्षा विभाग, आईसीडीएस, जीविका, लोकशिक्षा समिति के प्रतिनिधियों ने भाग लिया। जिले के सभी आंगनबाड़ी केन्द्रो पर दिवाल लेखन के माध्यम से मतदाता को जागरूक करने हेतु स्लोगन का प्रदर्शन किया जा र... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Aug 2015 11:56 PM (IST)
        

तीन दिवसीय झूलनोत्सव का आयोजन

पूर्णिया। हर साल की भाती इस साल भी रक्षाबंधन के शुभ अवसर धमदाहा नेहरू चौक पर झूलन मैला समिति की ओर से तीन दिवसीय झूलन मेला का आयोजन किया जा रहा है। जिसका विधिवत शुभारंभ गुरूवार को मंत्रोच्चारण एवं राधा-कृष्ण की प्रतिमा को झूला झुला कर किया गया। इस अवसर पर मेला अयोजकों के द्वारा तीनों दिन रात्री में जागरण का भी आयोजन किया जा रहा है। मेला में बच्चों के लिए मुख्य आकर्षण का केंद्र झूला, जादूगर एवं अन... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Aug 2015 11:56 PM (IST)
        

सघन वाहन चे¨कग अभियान में 5800 रुपए की वसूली

पूर्णिया। आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए पुलिस अधीक्षक निशांत कुमार तिवारी के निर्देश पर बनमनखी पुलिस द्वारा गत दो दिनों से सघन वाहन चे¨कग अभियान चलाया जा रहा है। खासकर दो पहिया वाहन की सघन चे¨कग अभियान की जा रही है। अनुमंडल मुख्यालय के विभिन्न स्थानों पर अभियान एक साथ चलाए जाने से अवैध रूप से वाहन चलाने वालों के बीच हड़कंप मच गया है। चे¨कग अभियान के दौरान 5800 रूपए राजस्व की वसूली भी की गयी है ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Aug 2015 11:56 PM (IST)
        

युवा पीढ़ी भूला रही है शहीदों को: आलोक

पूर्णिया। स्थानीय टाउन हाल में शहीदों की याद में सेनानी उत्तराधिकारी संगठन के तत्वाधान में शहीद समारोह का आयोजन गुरूवार को किया गया। इस अवसर पर स्वतंत्रता सेनानी के परिजन को सम्मानित किया गया। समारोह की शुरूआत करते हुए समाजसेवी भोलानाथ आलोक ने कहा कि इस तरह के आयोजन से अभिभूत हूं। उन्होंने कहा कि समाज का जो कर्ज हमारे उपर है उसे इस उम्र में सक्रिय रहकर उतार रहा हूं। उन्होंने दुख जताते हुए कहा आज क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Aug 2015 11:55 PM (IST)
        

सात लोगों का घर नदी में विलीन

पूर्णिया। थाना क्षेत्र अन्तर्गत मीनापुर पंचायत के गोटफोर गांव में सात लोगों का घर परमान नदी में विलीन हो गया है। पीड़तों ने सीओ को आवेदन देकर तत्काल राहत देने का अनुरोध किया है। प्राप्त जानकारी अनुसार गोटफोर गांव के मीतउर्रहमान, मसो.कदबानू,, मो.रफीक, मो.फैजुल, मो.मोजीबुर्रहमान, अ.रहमान, मो.रसूल का घर परमान नदी के चपेट में आने के कारण नदी में विलीन हो गया। आवेदक ने तत्क्षण जांच कर राहत हेतु सीओ को आ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Aug 2015 11:55 PM (IST)
        

दोपहर बाद काम पर लौटे चिकित्सक, स्वास्थ्य सेवा हुई प्रभावित

पूर्णिया। भाषा सहित राज्यस्तरीय कई चिकित्सक संगठनों के आह्वान पर गुरूवार को चिकित्सकों के हड़ताल पर चले जाने से अस्पतालों में चिकित्सा सेवा चरमरा गयी। बिहार स्वास्थ सेवा संघ, कान्ट्रेक्ट डॉक्टर्स एसोशियेशन, बिहार अनुबंध दन्त चिकित्सक संघ एवं अनुबंध आयुष चिकित्सक संघ अपने तीन सूत्री मांगों के समर्थन में हड़ताल पर चले गये। जिससे पूर्णिया सदर अस्पताल एवं प्राथमिक स्वास्थ केंद्रों में ओपीडी, इमरजेंसी... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Aug 2015 11:54 PM (IST)
        

ससुराल वालों ने की विवाहिता की गला दबाकर हत्या

पूर्णिया। थाना क्षेत्र अन्तर्गत मल्हिरया गांव के वार्ड न. 12 में एक विवाहिता की उसके पति एवं ससुराल के लोगों ने मिलकर मारपीट कर गला दबाकर मौत के घाट उतार दिया है। मृतका के भाई के फर्द बयान पर मृतका के पति, सास, दो जेठ एवं दोनो जेठानी के विरूद्ध हत्या का मामला थाना में दर्ज कराया गया है। मृतका को दो पुत्र आदित्य 1 वर्ष एवं रोशन 1 वर्ष का है। घटना के बाद मृतका का पति एवं घरवाले उसके दोनो बच्चे के सा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Aug 2015 11:53 PM (IST)
        

गोलबंद हुए ग्रामीण, समस्याओं के समाधान के लिए दिया अल्टीमेटम

पूर्णिया। बुनियादी समस्याओं से जूझ रहे गंगापुर के ग्रामीण गोलबंद होने लगे हैं। सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं के लाभ से वंचित सैंकड़ों ग्रामीणों मध्य विद्यालय मिरचाईबाड़ी प्रांगण में जमा हुए तथा अपने गुस्से का इजहार किया तथा बाद में बीडीओ एवं एसडीओ बनमनखी को आवेदन देकर समस्याओं से निजात दिलाने की मांग की। आक्रोशित ग्रामीणों ने बताया कि गांव में जिसको राशन कार्ड मिल है उसका सूची में नाम नहीं है ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Aug 2015 11:53 PM (IST)
        

मनोनयन से राजद कार्यकर्ताओं में हर्ष

पूर्णिया। प्रदेश युवा राजद के प्रवक्ता के रूप में रणविजय साहू के मनोनयन पर स्थानीय राजद कार्यकर्ताओं में हर्ष व्याप्त है। कार्यर्ताओं ने उन्हें बधाई दी है। राजद प्रखंड अध्यक्ष विजय साह ने बधाई देते हुए कहा है कि श्री साहू को प्रदेश प्रवक्ता बनाए जाने से संगठन में और मजबूती आएगी। उन्होंने इस मनोनयन पर राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद सहित राष्ट्रीय युवा राजद अध्यक्ष सह पूर्व सांसद आलोक मेहता, प्रदेश य... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Aug 2015 11:52 PM (IST)
        

अपराधियों ने मोटर साइकिल सवार व्यवसायी से 22 हजार लूटे

पूर्णिया। सशस्त्र अपराधियों ने बुधवार की संध्या बनमनखी थाना क्षेत्र अंतर्गत पूर्णिया -सहरसा एनएच पर धीमा रेलवे गुमटी के समीप एक मोटरसाईकिल सवार व्यवसायी से आग्नेयास्त्र का भय दिखाते हुए 22 हजार रुपये से भरा बैग छीन लिया और चलते बने। पीड़ित व्यवसायी भट्टाबाड़ी , पूर्णिया निवासी सुभाष कुमार अग्रवाल ने बनमनखी पुलिस को इस बाबत सूचना दी है। पीड़ित व्यवसायी श्री अग्रवाल अपनी मोटर साइकिल (बीआर11भी 4266)... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Aug 2015 11:52 PM (IST)
        

शिव मंदिर का शिलान्यास

पूर्णिया। हर-हर महादेव के उद्घोष के साथ कसबा प्रखंड अंतर्गत मोहनी पंचायत के गांधी घाट बेतौना में आचार्य रामकृष्ण झा के मंत्रोच्चारण के बीच शिव मंदिर की आधारशिला रखी गयी। अधिक लाल उरांव एवं विशुनाथ यादव ने मंदिर की आधारशिला रखी। अधिकलाल उरांव ने बताया कि बहुत जल्द इस गांव में शिव मंदिर का निर्माण पूरा हो जाएगा और शिव भक्तों को जलाभिषेक के लिए दूर के गांव नहीं जाना पड़ेगा। इस मौके पर मुख्य रूप से स... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Aug 2015 11:52 PM (IST)
        

बच्चों की पिटाई पड़ी भारी, विद्यालय से हटाए जाएंगे शिक्षक

पूर्णिया। प्रखंड के श्रीपुर मल्लाट टोली पंचायत के एक शिक्षक को वहां से हटाने का फैसला लिया गया है। बीडीओ ललन कुमार चौधरी में विद्यालय में विवाद को देखते हुए उक्त शिक्षक को अन्यत्र प्रतिनियुक्त करने का निर्देश प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी को दिया है। प्राप्त जानकारी अनुसार चोचा स्थत मध्य विद्यालय डंगराहा घाट में एक शिक्षक ने 15 अगस्त को विद्यालय नही आने के कारण रहिका टोला की 35 छात्राओं को बुरी तरह पि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Aug 2015 11:51 PM (IST)
        

स्वाभिमान रैली के सफलता को लेकर जन संपर्क अभियान

पूर्णिया। महागठबंधन के स्वाभिमान रैली को लेकर राजद, जदयू व कांग्रेस के कार्यकर्ता पंचायत स्तर पर जनसंपर्क अभियान तेज कर दिया है। रैली की तैयारी में महागठबंधन के सभी पार्टियों के कार्यकर्ताओं ने अपनी ताकत झोंक दी है। कार्यकर्ता मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के द्वारा किए जा रहे विकास कार्यों को क्षेत्र के हर लोगों को बता रहे हैं। क्षेत्र भ्रमण के दौरान राजद प्रखंड अध्यक्ष योगेंद्र प्रसाद यादव, सांसद ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Aug 2015 11:51 PM (IST)
        

शिवचर्चा का आयोजन

पूर्णिया। सहुरिया सुमाय मिलिक के मिड्ल स्कूल चौक पर शिवगुरू परिचर्चा का भव्य आयोजन किया गया। शिवचर्चा में मधेपुरा, सुपौल, पूर्णिया सहित कई अन्य क्षेत्रों के शिवशिष्यों ने भाग लिया तथा अन्य लोगों को भी शिव को गुरू बनाने का आह्वान किया। मंच संचालन रमेश कुमार यादव कर रहे थे।और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Aug 2015 11:50 PM (IST)
        
(News from Purnea, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें