Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 24,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

पूर्णिया

लोहा पुल क्षतिग्रस्त होने से राहगीरों को परेशानी

डगरूआ (पूर्णिया), संस : सब्दलपुर से हरखेली जाने वाली मार्ग के मध्य बना लोहा पुल क्षतिग्रस्त होने से लोगों के लिए परेशानी का सबब बना हुआ है। ज्ञात हो कि एनएच 57 काठपुल से निकली सड़क डंगराहा, सब्दलपुर, सब्दलपुर दलित टोला, हरखेली, शिशिया, डोरिया और हिच्छामोती होते हुए बरसोनी महमदिया पथ में मिलती है। सब्दलपुर दलित टोला के पास बनी लोहा पुल कई माह से क्षतिग्रस्त है। भारी वाहन नहीं गुजर पाता है, जिससे ग्र... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 08:15 PM (IST)
        

विधायक ने किया दो पीसीसी सड़क का शिलान्यास

बायसी (पूर्णिया), संस: थाना क्षेत्र के शादीपुर भुतहा पंचायत में हाजी अब्दुस सुभान द्वारा दो पीसीसी सड़क का शिलान्यास किया गया। कर्बला से शमीम के घर तक की 650 फीट के पीसीसी सड़क शिलान्यास के इसी गांव में एक अन्य 350 फीट की पीसीसी सड़क का शिलान्यास किया गया। शिलान्यास कार्यक्रम के बाद विधायक ने कर्बला स्थल में एक जनसभा की। उन्होंने आम जन को अपने संबोधन में अमन चैन एवं भाईचारा बनाए रखने की अपील की। उन्ह... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 08:14 PM (IST)
        

दफनाए गए पांच शव हुए गायब

जेएनएन, पूर्णिया: कसबा प्रखंड में चोरी की घटना होना आम बात है। किंतु श्मशान घाट में दफनाए गए मुर्दो की चोरी करने की घटना सोमवार को सामने आयी है। घटना से न सिर्फ ग्रामीण बल्कि पुलिस प्रशासन भी सकते में हैं। घटना कसबा स्थित राष्ट्रीय उच्च पथ संख्या 57 से सटे प्रसिद्ध नौलखा मंदिर श्मशान घाट की है। जहां हिंदू समुदाय खासकर गरीब लोग शव को दफनाते हैं। इसी क्रम में सोमवार की सुबह तारानगर गांव के कुछ लोग म... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 08:12 PM (IST)
        

लॉज के छात्रों ने किया पथराव, कई घायल

पूर्णिया, जागरण संवाददाता : सदर थाना के रामबाग मोहल्ले में रविवार की देर रात एक लॉज के छात्रों एवं मोहल्लेवासियों के बीच जमकर बवाल हुआ है। इस दौरान लॉज के छात्रों ने पथराव भी किया जिसमें कई लोग घायल हो गए। घटना की सूचना पर डीएसपी समेत कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंची तब मामला शांत हुआ। इस मामले को लेकर किसी पक्ष द्वारा प्राथमिकी दर्ज नहीं की गई है। जानकारी के मुताबिक रामबाग निवासी लोबीन यादव राम... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 08:10 PM (IST)
        

मदरसा से छात्र गायब, मामला दर्ज

जलालगढ़ (पूर्णिया), संस : प्रखंड के बड़ी मस्जिद स्थित अंजुमन मदरसा से एक 13 वर्षीय छात्र गायब हो गया है। गायब छात्र एनायतउल्ला उर्फ छोटू केलाबाड़ी अररिया का रहने वाला है। वह मदरसा में पिछले दो वर्षो से पढ़ता था और वर्तमान में तीसरी कक्षा में था। गायब छात्र के बारे में बताया जाता है कि वह 24 अक्टूबर को घर से मदरसा आया था इसके बाद उसका कोई पता नहीं चला। इस संबंध में मदरसा के किसी छात्र ने एनायतउल्ला... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 08:05 PM (IST)
        

सड़क दुर्घटना में बच्ची की मौत

केनगर (पूर्णिया), संस : थाना क्षेत्र के एनएच 107 स्थित गोकुलपुर चौक पर सोमवार की दोपहर सड़क पार कर रहे चार वर्षीया बच्ची की मौत बोलेरो की चपेट में आने से हो गई। घटना के तुरंत बाद कुछ देर के लिए ग्रामीणों ने सड़क जाम कर दिया लेकिन केनगर पुलिस की तत्परता से तुरंत जाम हटाया गया। प्राप्त जानकारी अनुसार गोकुलपुर निवासी श्याम मंडल की पुत्री पूजा कुमारी अपनी मां के साथ बहियार गई थी। लौटते समय सड़क पार कर... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 08:05 PM (IST)
        

20 लाख की लागत से बनेगा जनप्रतिनिधि भवन : डा. जायसवाल

बड़हरा कोठी (पूर्णिया), संस : प्रखंड मुख्यालय स्थित सरस्वती शिशु मंदिर परिसर में रविवार को त्रिस्तरीय जनप्रतिनिधियों की बैठक प्रखंड प्रमुख नीलम देवी की अध्यक्षता में संपन्न हुई। जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में विधान पार्षद डा. दिलीप कुमार जायसवाल एवं विशिष्ट अतिथि बनमनखी प्रखंड प्रमुख कविता एवं लादूगढ़ ग्राम पंचायत के मुखिया पूनम देवी थी। बैठक में उपस्थित समिति सदस्य, ग्राम पंचायत के मुखिया एवं वार्ड... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 08:00 PM (IST)
        

विधायक ने किया कई योजनाओं का शिलान्यास

बड़हरा कोठी (पूर्णिया), संस : भाजपा विधायक कृष्ण कुमार ऋषि ने रविवार को प्रखंड क्षेत्र में कई योजनाओं का शिलान्यास किया। शिलान्यास मात्र से आमजन में खुशी व्याप्त है। भाजपा विधायक श्री ऋषि ने सर्वप्रथम ग्राम पंचायत लतराहा के बिठैली धनपत गांव के छठ स्थान मंदिर के समीप 9 लाख 53 हजार 100 की लागत से सूर्य नाट्य कला परिषद के कला मंच एवं एक अति महत्वपूर्ण सड़क जो बिठैली चौक से दिबरा बाजार जाने वाली पथ में ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 07:59 PM (IST)
        

रोड रोलर बन सकता है जानलेवा

धमदाहा (पूर्णिया), संस : धमदाहा-रूपौली स्टेट हाईवे पर नेहरू चौक के समीप पीडब्लूडी कार्यालय के सामने खड़ा रोड रोलर इस स्टेट हाईवे से गुजरने वाले लोगों के लिए जी का जंजाल बन गया है। बताते चलें की यह रोलर धमदाहा पीडब्लूडी कार्यालय का है एवं पिछले कई वर्षो से जर्जर हालत में इस स्टेट हाईवे से बिल्कुल सटकर खड़ा है। स्थानीय दुकानदार समेत इस हाईवे से रोजाना गुजरने वाले वहां चालकों ने बताया कि विभाग की लाप... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 07:57 PM (IST)
        

भागलपुर प्रकरण में चिकित्सक की गिरफ्तारी पर रोक से नहीं खत्म हुई लड़ाई: रंजीता

पूर्णिया, जागरण संवाददाता: भागलपुर में अमृता प्रकरण में तपस्वी हास्पीटल के चिकित्सक की गिरफ्तारी पर न्यायालय के रोक से यह लड़ाई खत्म नहीं हुई है। इस नर्सिग होम के चिकित्सक डा. मृत्युंजय चौधरी यह न सोंचे की वे जीत गये और पीड़ित अमृता अपने न्याय पाने की लड़ाई हार गयी। अमृता की लड़ाई हम संसद से लेकर सूबे एवं देश के हर गांव तक लड़ेंगे। ये बातें सुपौल सांसद रंजीत रंजन ने पूर्णिया के रंगभूमि मैदान में सोमवार... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 07:56 PM (IST)
        

प्रभार सौंपा

हरदा (पूर्णिया), संस: शनिवार को के.नगर प्रखंड के मध्य विद्यालय चपय गंगेली में प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी शंकर रजक ने प्रभारी प्रधानाध्यापक सुशील कुमार को स्थानान्तरण कर वरीय शिक्षक संजीव कुमार ठाकुर को प्रभार सौंपा। इसके अलावे विद्यालय को सुचारू ढंग से चलाने के लिए मध्याह्न भोजन, भवन निर्माण विद्यालय विकास अनुदान, खेलकूद-झंडोत्तोलन, पुस्तकालय का प्रभार अलग-अलग शिक्षकों को सौंपा गया। बीईओ श्री रजक ने ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 07:53 PM (IST)
        

28 को होगी चौकीदारों व दफादारों की बैठक

जानकीनगर (पूर्णिया), संस : पूर्णिया प्रमंडल के सभी चौकीदारों व दफादारों की बैठक 28 नवंबर को होगी। जिसमें बिहार राज्य चौकीदार-दफादार संघ के अध्यक्ष राम अवधेश प्रसाद सिंह एवं महासचिव डा. संत सिंह शिरकत करेंगे। इस आशय की जानकारी पंचायत पूर्णिया प्रमंडल पूर्णिया के अध्यक्ष शिव कुमार पासवान ने दी। उन्होंने प्रमंडल क्षेत्र के सभी चौकीदारों व दफादारों से बैठक में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करने की अपील की ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 07:53 PM (IST)
        

राशन कार्ड से वंचित गंगापुर के लोगों ने दी सड़क पर उतरने की धमकी

जानकीनगर (पूर्णिया), संस : राशन कार्ड की समस्याओं को लेकर शनिवार को मध्य विद्यालय मिरचाईबाड़ी, गंगापुर के प्रांगण में राशन कार्ड से वंचित लगभग 500 ग्रामीणों ने सचेंद्र यादव की अध्यक्षता में बैठक आयोजित कर सड़क पर उतरने की धमकी दी। आक्रोशित ग्रामीणों ने शासन-प्रशासन के लोगों से प्राथमिकता के आधार पर राशन कार्ड उपलब्ध कराने की मांग कर रहे थे। टुनटुन कुमार, रामकृष्ण राम, देवनंदन राम, शिवन राय, श्याम या... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 07:53 PM (IST)
        

जन-योजना के तहत खाता खोलने के लिए शिविर का उद्घाटन

कसबा (पूर्णिया), संस : जन-धन योजना के तहत हर परिवार का एक खाता खोलने के लिए उद्देश्य से भारतीय स्टेट बैंक कसबा शाखा के शाखा प्रबंधक मुकुल कुमार ने कोशी कॉलोनी परिसर में फीता काटकर शिविर का उद्घाटन किया। इस मौके पर मुख्य रूप से भाजपा जिला कार्यकारिणी सदस्य संजय कुमार मिर्धा एवं बैंककर्मी समरेश दा उपस्थित थे। इस मौके पर शाखा प्रबंधक मुकुल कुमार ने बताया कि प्रधानमंत्री द्वारा चलाए जा रहे जन-धन योजना... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 07:53 PM (IST)
        

आग लगने से दस परिवारों का दर्जनों घर राख

अमौर (पूर्णिया), संस : थाना क्षेत्र के आमगाछी पंचायत अंतर्गत सोमवार को आग लग जाने से दस परिवारों के घर सहित लाखों के सामान जलकर राख हो गये। आग लगने से गांव में अफरा-तफरी मच गई। दिन रहने के कारण नुकसान कम हुआ है। प्राप्त जानकारी अनुसार थाना क्षेत्र के परतिया गांव में अगलगी की यह घटना हुई। जिस समय घटना हुई उस समय अधिकांश लोग अपने-अपने खेतों में काम करने चले गए थे। इस घटना में कंतलाल विश्वास, डिगेन ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 07:53 PM (IST)
        

जीवछपुर-महाराजी पथ पक्कीकरण की मांग

जानकीनगर (पूर्णिया), संस : बनमनखी-जानकीनगर के बीच रामनगर फरसाही मिलिक के कुंआरी टोला से लेकर रामनगर फरसाही के महाराजी गांव के बीच कच्ची सड़क की जर्जरता से आमजन परेशान हैं। यत्र-तत्र बने गड्ढों में वर्षा का पानी भर जाने के कारण वाहन चालकों के साथ-साथ आम लोग परेशान रहते हैं। बीते वर्षाकाल में तो भारी जल-जमाव के कारण आवागमन पूर्णत: बाधित रहा। क्षेत्रीय ग्रामीणों ने बताया कि बीते साल यत्र-तत्र मिट्टी भ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 07:53 PM (IST)
        

बीडीओ को समारोहपूर्वक दी गई विदाई

अमौर (पूर्णिया), संस : प्रखंड कार्यालय प्रांगण में स्थानान्तरित बीडीओ उमेश कुमार सिंह का विदाई समारोह आयोजित किया गया। जिसकी अध्यक्षता विधान पार्षद प्रतिनिधि सोखी लाल कर्मकार के द्वारा की गई। विदाई समारोह में उमेश प्रसाद सिंह एवं वर्तमान बीडीओ नीरज कुमार को बुके प्रदान किया गया। विदाई समारोह के दौरान विधान पार्षद प्रतिनिधि श्री कर्मकार ने बताया कि यह बहुत दुखद घड़ी है। उन्होंने सदा ईमानदारी से विका... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 07:53 PM (IST)
        

मासिक गोष्ठी सह कार्यशाला

हरदा (पूर्णिया), संस: के.नगर प्रखंड के संकुल संसाधन केन्द्र मजरा में मंगलवार को मासिक गोष्ठी सह कार्यशाला आयोजित हुई। अध्यक्षता संकुल समन्वयक कुमोद कुमार ठाकुर ने किया। कार्यशाला में मुख्य अतिथि प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी शंकर रजक ने सभी शिक्षकों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिया। उन्होंने हर माह होने वाली मासिक गोष्ठी सह कार्यशाला में नियमित भागीदारी, पर बल दिया। साथ ही शैक्षणिक समस्याएं का कार्यशाला में ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 07:53 PM (IST)
        

शिलान्यास के बाद भी नहीं हो रहा निर्माण

अमौर (पूर्णिया), संस : लोकसभा चुनाव के पहले आचार संहिता लगने से 10 घंटे पूर्व रसेली घाट में पुल निर्माण का शिलान्यास किया था। वह सिर्फ शिलान्यास बनकर रह गया यह बातें भावी विधानसभा प्रत्याशी शहाबुज्जमा उर्फ लड्डू ने कही है। उन्होंने बताया कि सभी पार्टी द्वारा चुनाव के पूर्व सभी पुल-पुलिया शिलान्यास कर जनता को लुभाने के लिए वोट के खातिर ऐसी राजनीति की जाती है। आजादी के 60 वर्ष बाद भी यह क्षेत्र पुल ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 07:53 PM (IST)
        

प्रखंड प्रमुख ने किया अस्पताल का निरीक्षण

श्रीनगर (पूर्णिया), संस : प्राथमिक स्वास्थय केंद्र श्रीनगर का निरीक्षण प्रमुख निशिकांत यादव ने शनिवार को किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने बताया कि अस्पताल में मरीजों को समुचित चिकित्सा व्यवस्था का लाभ नहीं मिल पा रहा है। अस्पताल में साफ-सफाई की कमी है। शौचालय सहित अस्पताल परिसर गंदगी से भरा हुआ रहता है। जिससे मरीजों को गंदगी के कारण अस्पताल में बैठना मुश्किल हो जाता है। बाहर से आने वाले मरीजों को... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 07:53 PM (IST)
        
(News from Purnea, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें