Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
December 23,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

पूर्णिया

नियोजित सेवा कर्मियों के आंदोलन को माले ने दिया समर्थन

पूर्णिया, जागरण संवाददाता : बिहार राज्य अनुबंध-मानदेय नियोजित सेवाकर्मी संयुक्त मोर्चा के तत्वावधान में बिहार बंद कार्यक्रम को भाकपा माले ने समर्थन देते हुए प्रदर्शन में अपनी भागीदारी निभाई। माले के जिला सचिव पंकज कुमार सिंह ने कहा कि ठेका, अनुबंध,मानदेय एवं नियोजित सेवा कर्मियों के आन्दोलन को पार्टी का पूर्ण समर्थन रहेगा। इस मौके पर पार्टी कार्यकर्ता द्वारा रैली निकालकर समर्थन किया गया। बंद के सम... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 10:19 PM (IST)
        

महा गायत्री यज्ञ की तैयारी पूरी

गुलाबबाग (पूर्णिया), संस : गुलाबबाग में 24 कुंडीय महा गायत्री यज्ञ का आयोजन 24 से 27 दिसंबर तक अखिल विश्व गायत्री परिवार गुलाबबाग के द्वारा जवाहर लाल नेहरू उच्च विद्यालय में होना है। जिसकी तैयारी जोरों पर है। अखिल विश्व गायत्री परिवार गुलाबबाग की रूपम चौधरी ने बताया कि 24 दिसंबर की सुबह कलश यात्रा निकाली जाएगी उसके बाद संध्या आरती, प्रसाद वितरण एवं प्रवचन होगा। 25 दिसंबर की सुबह सामूहिक जप संध्या ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 10:19 PM (IST)
        

अनुबंध-मानदेय नियोजित सेवाकर्मियों ने मांगों के समर्थन में किया प्रदर्शन

पूर्णिया,जागरण संवाददाता : बिहार राज्य अनुबंध-मानदेय नियोजित सेवाकर्मी संयुक्त मोर्चा के तत्वावधान में सोमवार को कार्यालय कर्मी व शिक्षकों ने अपने-अपने संस्थानों में कार्य का बहिष्कार किया तथा बिहार बंद कार्यक्रम के तहत प्रदर्शन किया। यह आंदोलन राज्य कमेटी के निर्णय पर किया गया। अपनी सात सूत्री मांगों के समर्थन में कर्मियों ने रंगभूमि मैदान से प्रदर्शन निकला तथा गिरजा चौक, आरएन साह चौक होते हुए सम... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 10:19 PM (IST)
        

केनरा बैक का मेगा रिटेल महोत्सव आयोजित

पूर्णिया,जागरण संवाददाता : कला भवन में सोमवार को केनरा बैंक द्वारा मेगा रिटेल महोत्सव का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का उद्घाटन बैंक के पूर्णिया अंचल के उप महाप्रबंधक ब्रजेश प्रसाद द्वारा किया गया। इस मौके पर उप महाप्रबंधक श्री प्रसाद ने समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि केनरा बैंक अपने ग्राहकों को हर क्षेत्र में बेहतर सेवा प्रदान करने के लिए तत्पर है। कार्यक्रम में शहर के प्रमुख ऑटो डीलर सीमांचल मो... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 10:19 PM (IST)
        

अनुबंध-मानदेय नियोजित सेवाकर्मियों ने मांगों के समर्थन में किया प्रदर्शन

पूर्णिया,जागरण संवाददाता : बिहार राज्य अनुबंध-मानदेय नियोजित सेवाकर्मी संयुक्त मोर्चा के तत्वावधान में सोमवार को कार्यालय कर्मी व शिक्षकों ने अपने-अपने संस्थानों में कार्य का बहिष्कार किया तथा बिहार बंद कार्यक्रम के तहत प्रदर्शन किया। यह आंदोलन राज्य कमेटी के निर्णय पर किया गया। अपनी सात सूत्री मांगों के समर्थन में कर्मियों ने रंगभूमि मैदान से प्रदर्शन निकला तथा गिरजा चौक, आरएन साह चौक होते हुए सम... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 09:33 PM (IST)
        

ब्राइट केरियर में नेशनल मैथमेटिक्स डे का आयोजन

पूर्णिया,जागरण संवाददाता : नेशनल मैथमेटिक्स डे के अवसर पर ब्राईट केरियर स्कूल के प्रांगण में एक समारोह आयोजित की गई। इसमें छात्र छात्राओं ने काफी बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। इस मौके पर मैथ का क्विज प्रतियोगिता आयोजित की गई। प्रतियोगिता में सफल प्रतिभागियों के बीच पठन-पाठन से संबंधित सामग्री वितरित की गई। इस कार्यक्रम का आयोजन महान गणितज्ञ श्रीनिवास रामानुजन का जन्म दिवस पर किया गया। उनका जन्म 22 दिसंबर... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 09:31 PM (IST)
        

सभी सीटों पर चुनाव लड़ेगी राकांपा

पूर्णिया जासं: कसबा स्थित पूर्व विधायक सैयद गुलाम हुसैन के आवास पर युवा राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के जिला कार्यकारिणी की बैठक आयोजित की गई। बैठक को संबोधित करते हुए पूर्व विधायक सैयद गुलाम हुसैन ने कहा कि आने वाले विधान सभा चुनाव में राष्ट्रवादी कांग्रेस के युवा कार्यकर्ताओं की भूमिका अहम होगी। उन्होंने कहा कि इसके लिए युवा वर्ग को प्रोत्साहित करने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि आगामी चुनाव में... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 09:31 PM (IST)
        

अपराध की बढ़ती घटनाओं पर रोक लगाए : आयुक्त

पूर्णिया, जागरण संवाददाता : पूर्णिया प्रमंडल में अपराध की बढ़ती घटनाओं पर तत्काल रोक लगाना आवश्यक है। ऐसा नहीं होने पर स्थिति भयावह हो जायेगी। इस माह के पूर्वा‌र्द्ध में अपराधियों ने कई बड़ी घटनाओं को अंजाम दिया है लेकिन संतोष की बात ये है कि पुलिस की त्वरित कार्रवाई से अधिकाश मामलों का उद्भेदन हो गया और स्थिति नियंत्रण में है। आयुक्त ने इस तरह की घटनाओं में संलिप्त अपराधियों की शिनाख्त कर उसकी गिर... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 09:26 PM (IST)
        

राजस्व वसूली में वाणिज्य कर विभाग की प्रगति पर आयुक्त ने जताया असंतोष

पूर्णिया, जागरण संवाददाता : पूर्णिया प्रमंडल में राजस्व संग्रहण करने वाले बड़े विभागों एवं कार्यालयों की औसत उपलब्धि संतोषजनक है लेकिन वाणिज्यकर अंचल लक्ष्य से पीछे चल रहे हैं। प्रमंडलीय आयुक्त सुधीर कुमार ने इस पर सख्त नाराजगी जताते हुए संयुक्त आयुक्त, वाणिज्यकर को दिए गए वार्षिक लक्ष्य को हर हाल में पूरा करने का निर्देश दिया। प्रमंडलीय आयुक्त सुधीर कुमार कार्यालय प्रकोष्ठ में सोमवार को बैठक आयोजि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 09:25 PM (IST)
        

हादसे बाद खुली आंख, पकड़ में आया सरकारी अनाज की कालाबाजारी का खेल

पूर्णिया, जागरण संवाददाता : एमवीआई हादसे बाद आखिरकार जिला प्रशासन की आंख खुली और उसने सोमवार की देर शाम छापामारी कर एक बंद पड़े राइस मिल से 500 क्िवटल सरकारी अनाज बरामद कर लिया। इस बंद पड़े महेन्द्र जायसवाल मिनी राइस मिल में सरकारी अनाज का बोरा बदलकर कालाबाजारी का खेल काफी लंबे समय से चल रहा था। यहां लगभग चार सौ क्विंटल सरकारी अनाज बरामद किया गया। इसमें से लगभग चार सौ बोरा चावल का बोरा बदलकर सुपर फा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 09:24 PM (IST)
        

दूसरे दिन भी नहीं मिल पाया परमान में डूबी नूरेना का शव

बायसी(पूर्णिया), संस: दूसरे दिन भी परमान नदी में डूबी 12 वर्षीय नूरेना का शव बरामद नही हो पाया। दूसरे दिन भी एसडीआरएफ की टीम बच्ची का तलाश नाव के जरिये करती रही। लेकिन शव नहीं मिल पाया। जिससे लोगों में आक्रोश भी देखा जा रहा है। रविवार के करीब ग्यारह बजे दिन में खपड़ा पंचायत के नियामतपुर निवासी मो.आजाद की 12 वर्षीय पुत्री नूरेना बेगम गांव के समीप परमान नदी में डूब गई। प्रशासन ने एसडीआरएफ टीम को इसक... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 09:22 PM (IST)
        

तिलक राम शिक्षा निकेतन में वार्षिक सास्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन

श्रीनगर (पूर्णिया), संस : पढ़ाई के साथ-साथ खेलकूद व मनोरंजन का होना बहुत जरूरी है। इससे बच्चों का मानसिक व बौद्धिक विकास होता है। बच्चों का पढ़ाई में मन लगता है। विद्यालय में बच्चों को पढ़ाने के साथ-साथ समय-समय पर सास्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन होता रहे तो इससे बच्चों में पढ़ने की इच्छा प्रबल होती है। उक्त बातें आवासीय तिलक राम शिक्षा निकेतन एवं एबीएस इंगलिश स्कूल श्रीनगर में आयोजित वार्षिक सास्कृ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 09:18 PM (IST)
        

नकली सोना ठग गिरोह का फरार ड्राईवर गिरफ्तार

रूपौली (पूर्णिया), संस : पूर्णिया कोर्ट परिसर में चक्कर लगा रहे सोना ठग गिरोह का सदस्य तथा फरार ड्राईवर चंदन पोद्दार को टीकापट्टी थानाध्यक्ष राघव शरण ने सोमवार को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। टीकापट्टी पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि फरार सूमो चालक चंदन पोद्दार कोर्ट में है। वे तत्काल कोर्ट पहुंचे तो आरोपी की नजर थानाध्यक्ष पर पड़ी। वह भागने लगा। जिसे खदेड़कर पकड़ लिया तथा जेल भेज दिया। एक दिसंबर को ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 09:11 PM (IST)
        

जनवितरण प्रणाली : सस्ते का माल रास्ते में गुम

प्रशांत कुमार सोनू, पूर्णिया पूर्व (पूर्णिया) सरकार द्वारा घोषित राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अध्यादेश लागू होने के बावजूद पूर्णिया पूर्व प्रखंड में गरीबों को दी जाने वाली सस्ते दरों की अनाज से कई ऐसे गरीब हैं जो इन योजनाओं से वंचित है। गरीबों का अनाज कालाबाजारी से अछूता नहीं है। अनाज का उठाव तो होता है परंतु यह सस्ता होने के कारण जनवितरण की दुकान पहुंचने से पहले रास्ते से ही गुम हो जाता है और कालाबाज... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 09:09 PM (IST)
        

ड्राइवर को बंधक बना ट्रक सहित रुपए लेकर अपराधी हुए फरार

बनमनखी (पूर्णिया), संस : रविवार को देर रात्रि पूर्णिया-सहरसा राष्ट्रीय राजमार्ग पर बनमनखी थाना क्षेत्र अंतर्गत नगराही-धीमा ग्राम के समीप दो चार पहिया वाहनों पर सवार लगभग आधा दर्जन सशस्त्र अपराधियों ने एक ट्रक के ड्राइवर एवं खलासी को बाध कर सड़क किनारे छोड़ दिया तथा उनसे लगभग 30 हजार रूपए लूट लिए एवं ट्रक सहित रूपए लेकर चलते बने। घटना के घटों देर बाद किसी तरह जमीन पर घिसटते हुए ड्राइवर एवं खलासी धीम... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 09:05 PM (IST)
        

जीवन में शांति के लिए सत्संग अनिवार्य : सत्यानंद महाराज

भवानीपुर (पूर्णिया), संस : संतमत के अंतर्राष्ट्रीय प्रवक्ता स्वामी सत्यानंद जी महाराज का मुख्यालय अवस्थित सत्संग आश्रम में दो दिवसीय सत्संग व प्रवचन का कार्यक्रम संपन्न हो गया। दो दिवसीय सत्संग के समापन सत्र को संबोधित करते हुए सत्यानंद महाराज ने श्रद्धालुओं को संबोधित करते हुए कहा कि ईश्वर की प्राप्ति बिन गुरू असंभव है। क्योंकि गुरू ही ईश्वर की प्राप्ति का मार्ग बताते हैं। यह रंग-बिरंगी दुनिया ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 09:03 PM (IST)
        

विद्यालयों में किया गया अक्षर मेला का आयोजन

पूर्णिया पूर्व (पूर्णिया) संस : प्रखंड के विभिन्न विद्यालयों में महादलित, अल्पसंख्यक एवं अति पिछड़ा वर्ग अक्षर आचल योजना के तहत अक्षर मेला का आयोजन किया गया। संकुल राजकीय बुनियादी विद्यालय चादी रजीगंज रानीपतरा के प्रागण में प्रखंड सचिव लोक शिक्षा समिति पूर्णिया पूर्व के संरक्षण में अक्षर मेला आयोजित की गई। इस कार्यक्रम की अध्यक्षता विद्यालय की प्रधानाध्यापिका कुमारी नीरजा ने की। इस अवसर पर जिला समन... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 08:56 PM (IST)
        

टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट: धमदाहा सेमीफाइनल में

धमदाहा (पूर्णिया), संस : अनुमंडल क्षेत्र अंतर्गत बीकोठी प्रखंड के बालूटोल गांव में भारतेंदु क्रिकेट क्लब द्वारा आयोजित भारतेंदु क्रिकेट कप टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट का शुभारंभ रविवार को किया गया। टूर्नामेंट का उद्घाटन पूर्व सरपंच नागेश्वर मेहता एवं समाजसेवी अमर सिंह ने संयुक्त रूप से फीता काटकर किया। इस अवसर पर अमर सिंह ने कहा कि इस तरह के आयोजन से समाज की एकता और अखंडता को मजबूती मिलती है। उद्घाटन... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 08:55 PM (IST)
        

पोल-तार के कारण कभी भी हो सकता है बड़ा हादसा

रूपौली (पूर्णिया), संस : मोहनपुर मध्य विद्यालय प्रागण होकर गुजरी हाई वोल्टेज तार एवं पोल, जिससे ना सिर्फ नौनिहालों की जान पर बनी रहती है बल्कि इसके कारण पूर्व में दुर्घटना भी हुई एवं भवन निर्माण भी रूका पड़ा है। जबकि विद्यालय प्रधान निर्मल कुमार सिंह द्वारा तार एवं पोल को हटाने के लिए डीएम से लेकर बिजली विभाग के अधीक्षण अभियंता तक गुहार लगा चुके हैं। अभिभावकों का कहना है कि अगर एक सप्ताह के अंदर ता... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 08:52 PM (IST)
        

प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी को दी गई विदाई

केनगर (पूर्णिया), संस : प्रखंड के प्रखंड संसाधन केंद्र परिसर में पूर्व प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी अर्पणा मुखर्जी की विदाई एवं वर्तमान प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी शंकर रजक का भव्य स्वागत समारोह आयोजित कर किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता करूणेश सिंह तथा मंच संचालन सुचित्रा कर रहे थे। इस अवसर पर वक्ताओं ने पूर्व प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी अर्पणा मुखर्जी के अच्छे व्यक्तित्व एवं कार्यकाल की सराहना करते हुए वर्तम... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 08:50 PM (IST)
        
(News from Purnea, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें