1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

पूर्णिया

बनेगी भाजपा की सरकार

पूर्णिया, जागरण संवाददाता : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सरकार के एक साल पूरे होने पर भाजपा द्वारा आयोजित जन कल्याण पर्व के अवसर पर केन्द्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने मोदी सरकार की उपलब्धियां गिनाई। साथ ही उन्होंने कार्यकर्ताओं को आम आवाम के बीच यह संदेश पहुंचाने की अपील की। कार्यक्रम का आयोजन पूर्व सांसद उदय सिंह उर्फ पप्पू सिंह के आवास पर आयोजित किया गया था। कार्यक्रम में राजग गठबंधन के दिग्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 03:45 AM (IST)
        

केंद्रीय मंत्री नकवी एवं पूर्व सांसद का हुआ भव्य स्वागत

बायसी(पूर्णिया), संस: केन्द्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी एवं पूर्व सांसद पप्पू सिंह का पूर्णिया मोड़ दालकोला, बायसी एवं डगरूआ में भव्य स्वागत किया गया। केंद्रीय मंत्री के आगमन की खबर पर भाजपा कार्यकत्र्ता अपराह्न करीब 1 बजे से ही जमा होने लगे। मंत्री एवं पूर्व सांसद के आते ही कार्यकत्र्ता फूल माला लेकर दौड़ पड़े एवं जिन्दाबाद के नारे लगाने लगे। अब्दुल जलील एवं राजेश राज के नेतृत्व में कार्यकत्र्ताओ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 03:45 AM (IST)
        

वायदे पर खरी नहीं उतरी सरकार, एक साल में बढ़ा भ्रष्टाचार: पप्पू यादव

पूर्णिया, जागरण संवाददाता : मधेपुरा सांसद पप्पू यादव ने कहा है कि केंद्र की मोदी सरकार ने वादा किया था कि न खाएंगे और ना ही किसी को खाने देंगे तथा देश से भ्रष्टाचार को मिटा देंगे। लेकिन सरकार बनने के एक साल बाद ऐसा कुछ नहीं हुआ उल्टा और ज्यादा भ्रष्टाचार बढ़ गया। सांसद श्री यादव मंगलवार को स्थानीय अर्जुन भवन में पत्रकारों से वार्ता कर रहे थे। वे केंद्र सरकार के एक साल पूरा होने पर उन्हें अपने वादा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 01:20 AM (IST)
        

लंबित मामलों की स्थिति पर बिफरे आईजी, सुधार का दिया निर्देश

पूर्णिया, जागरण संवाददाता: पूर्णिया के सदर अनुमंडल के थानों में लंबित मामलों की स्थिति देख दरभंगा प्रक्षेत्र के आईजी अमित जैन बिफर पड़े। समीक्षा के दौरान वे यह देखकर दंग रह गये की कई मामलों में एक वर्ष बीत जाने के बाद भी न तो किसी तरह की कोई कार्रवाई की गयी है और न ही उस मामले में अनुसंधानकर्ता द्वारा एक वर्ष तक कोई डायरी लिखी गयी है। आईजी ने इन लंबित मामलों में तत्काल सुधार लाने का निर्देश दिया। आ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 01:20 AM (IST)
        

तीन मामलों में न्यायालय के समक्ष पेश हुए सांसद पप्पू यादव

पूर्णिया, जागरण संवाददाता: मधेपुरा सासंद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव मंगलवार को तीन मामलों में द्वितीय श्रेणी के अपर सत्र न्यायाधीश की अदालत में पेश हुए। इसमें दो मामलों में जहां उनका बयान दर्ज किया गया वहीं एक मामले में न्यायालय ने सुनवाई बाद उन्हें बरी कर दिया। जिन मामलों में मधेपुरा सांसद पप्पू यादव मंगलवार को न्यायालय के सामने पेश हुए उनमें एक 1986 में सरसी के समीप दारोगा मो. निहाल खान के उपर ज... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 01:20 AM (IST)
        

मारपीट के विरोध में दूसरे दिन भी हड़ताल पर रहे शिक्षा परियोजना के कर्मी

पूर्णिया, जागरण संवाददाता : बिहार शिक्षा परियोजना परिषद के लेखा पदाधिकारी मनीष मयंक को जिला शिक्षा पदाधिकारी मो हारूण द्वारा गाली-गलौज तथा अभद्र व्यवहार करने के विरोध में शिक्षा परियोजना के कर्मचारी मंगलवार को दूसरे दिन भी हड़ताल पर रहे। कर्मचारियों का कहना है कि जिला शिक्षा पदाधिकारी के खिलाफ जब तक कार्रवाई नहीं हो जाती तब तक काम काज ठप रखेंगे। उधर जिला शिक्षा पदाधिकारी मो. हारूण ने कहा है कि सही... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 01:20 AM (IST)
        

बिजली की मांग को लेकर ग्रामीणों ने किया सड़क जाम

अमौर (पूर्णिया), संस : प्रखंड क्षेत्र के रंगरैया लालटोली पंचायत के पलसा गांव के बिजली से वंचित उपभोक्ताओं एवं ग्रामीणों ने पलसा चौक के पास पीडब्लूडी पक्की सड़क पर ट्रांसफार्मर लदी गाड़ी को रोककर घंटों जाम किया। जाम की सूचना पर अमौर प्रखंड विकास पदाधिकारी एवं थाना अध्यक्ष घटनास्थल पर पहुंचकर लोगों को समझाने का प्रयास किया लेकिन उग्र भीड़ ने अपनी मांगों को लेकर काफी हो-हंगामा करने लगे। फिर अमौर थाना के... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 01:20 AM (IST)
        

तीन मामलों में न्यायालय के समक्ष पेश हुए सांसद पप्पू यादव

पूर्णिया, जागरण संवाददाता: मधेपुरा सासंद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव मंगलवार को तीन मामलों में द्वितीय श्रेणी के अपर सत्र न्यायाधीश की अदालत में पेश हुए। इसमें दो मामलों में जहां उनका बयान दर्ज किया गया वहीं एक मामले में न्यायालय ने सुनवाई बाद उन्हें बरी कर दिया। जिन मामलों में मधेपुरा सांसद पप्पू यादव मंगलवार को न्यायालय के सामने पेश हुए उनमें एक 1986 में सरसी के समीप दारोगा मो. निहाल खान के उपर ज... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 09:44 PM (IST)
        

एम्बीशन के बच्चों का सीबीएसई 12वीं में शानदार प्रदर्शन

पूर्णिया, जागरण संवाददाता : सीबीएसई 12वीं के नतीजे में बच्चों ने अच्छा प्रदर्शन कर अपने आईआईटी में जाने की उम्मीद को मजबूती प्रदान की। क्योंकि अब आईआईटी में 12वीं के अंक को काफी महत्व दिया जाता है और जेईई के अंक और 12वीं के अंक को मिलाकर रिजल्ट और रैंक तय किया जाता है। इस संबंध में एम्बीशन के निदेशक अमित सिंहा ने बताया कि संस्थान पहले दिन से ही छात्रों को ऑबजेक्टिव और सबजेक्टिव दोनों को ध्यान मे... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 06:21 PM (IST)
        

सड़क दुर्घटना में दो की मौत, दर्जनभर घायल

पूर्णिया पूर्व (पूर्णिया), संस : मुफस्सिल थाना क्षेत्र के मटिया चौक के समीप सोमवार की संध्या ऑटो एवं एक्सयूवी गाड़ी की आमने-सामने की टक्कर में दो लोगें की मौत हो गई। वहीं दर्जन भर यात्री गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। घायलों का इलाज सदर अस्पताल में किया जा रहा है। इधर, घटना से आक्रोशित लोगों ने मटिया चौक एवं रानीपतरा चौक पर सड़क को जाम कर दिया। थानाध्यक्ष ने मौके पर लोगों को समझाने का प्रयास किया लेकि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 05:32 AM (IST)
        

आईजी ने आपदा को ले की बैठक दिये कई निर्देश

पूर्णिया, जागरण संवाददाता: दरभंगा प्रक्षेत्र के आईजी अमित जैन ने सोमवार को पूर्णिया समाहरणालय के सभागार कक्ष में आपदा को लेकर पूर्णिया एवं कोसी प्रमंडल के सभी पुलिस अधीक्षकों के साथ बैठक की। इस बैठक के दौरान आईजी ने आपदा की स्थिति में उठाये जाने वाले कदमों के संबंध में जानकारी दी। उन्होंने कहा कि पुलिस भी आपदा की किसी भी स्थिति में हर संभव मदद के लिये तैयार है। आईजी अमित जैन ने कहा कि हाल के दिनों... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 01:01 AM (IST)
        

राहत की मांग को ले सड़क जाम

धमदाहा (पूर्णिया), संस : मीरगंज थाना अन्तर्गत रूपसपुर खगहा पंचायत के आंधी तूफान पीड़ितों ने एक महीना बाद भी उजड़े घर के लिए मुआवजा राशि नहीं देने पर सोमवार की सुबह मीरगंज मुख्य चौराहा को घटों जाम रखा। जिससे पूर्णिया-धमदाहा एवं कुरसेला-फारबिसगंज मार्ग घटों अवरूद्ध रहा। जाम कर रहे लोगों ने बताया कि दूसरे पंचायत में राहत दिया जा रहा है मगर आज तक इस पंचायत में राहत के नाम पर कुछ भी नहीं दिया गया है। ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 01:00 AM (IST)
        

कॉल ड्रॉप की समस्या हुई आम, बीएसएनएल उपभोक्ता परेशान

पूर्णिया, जासं.: 2-जी, 3-जी और अब 4-जी..संचार कंपनियां में रफ्तार की होड़ लगी है लेकिन यहां तो एक कॉल के लिए भी उपभोक्ताओं को मिनटों व कभी-कभी घंटों इंतजार करना पड़ता है। बात हो रही है बीएसएनएल मोबाइल सेवा की। बीएसएनएल उपभोक्ता को एक कॉल करने के लिए कई बार ट्राय करना पड़ता है। कॉल ड्रॉप की समस्या से यहां के उपभोक्ता परेशान हैं। पिछेले शुक्रवार से यह समस्या पूर्णिया सहित अररिया, मधेपुरा, सहरसा, सुपौल ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 06:30 PM (IST)
        

्रनाबालिग छात्रा के अपहरण का मामला दर्ज

जानकीनगर (पूर्णिया), संस : थानाक्षेत्र के चांदपुर भंगहा से 14 वर्षीया लड़की के अपहरण का मामला प्रकाश में आया है। लड़की के पिता द्वारा शनिवार को थाना में आवेदन देकर न्याय की गुहार लगायी गई है। घटना 19 मई की बतायी गई है। पीड़ित पिता चांदपुर भंगहा चपड़ा टोला निवासी विरेंद्र मंडल ने बताया कि घटना रात्रि के करीब ग्यारह बजे हुई है। ठाकुरपट्टी का एक युवक अपने साथियों के साथ मोटर साइकिल पर सवार होकर उनके घर ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 01:33 AM (IST)
        

नियोजित शिक्षकों दिया बीआरसी में योगदान

रूपौली (पूर्णिया), संस : 43 दिनों तक लगातार हड़ताल पर रहे नियोजित शिक्षकों ने हड़ताल वापस लेते हुए शनिवार को बीआरसी में योगदान दिया । इस बात की जानकारी देते हुए संघ के प्रखंड उपाध्यक्ष शम्स तबरेज एवं अनुमंडलीय सचिव सुनीत कुमार ने बताया कि नियोजित सभी पंचायत, प्रखंड शिक्षकों ने प्रदेश संघ के निर्देशानुसार योगदान दिया है। इस अवसर पर सुनीत कुमार, मो0 रियाजुदीन, संजय कुमार गुप्ता, रमेश कुमार ठाकुर, प्री... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 01:33 AM (IST)
        

सदर थानाध्यक्ष समेत अनुसंधानकत्र्ता को कारण पृच्छा

पूर्णिया वि.सं: मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी ने सदर थानाध्यक्ष समेत एक अन्य पुलिस अवर निरीक्षण से एक वाद में कारण पृच्छा की है और 25 मई को सदेह न्यायालय में उपस्थित होने को निर्देश दिया है। मामला सदर थाना कांड संख्या 443/12 से सम्बन्धित है। जिसमें सूचक द्वारा न्यायालय में अपने जब्त किये गये आठ पीस टीना का चदरा मुक्त कराने हेतु आवेदन दिया था। बार-बार न्यायालय से प्रतिवेदन की मांग करने के बावजूद 22 मई 2... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 01:33 AM (IST)
        

पूर्णिया मेडिकल कालेज पर लगा ग्रहण, हटा लिए गए नियुक्त डाक्टर

श्यामल ठाकुर, पूर्णिया : पूर्णिया मेडिकल कालेज पर ग्रहण लग गया है। कालेज के लिए बहाल हुए प्राध्यापक चिकित्सकों को सरकार ने वापस बुला लिया है और सूबे के विभिन्न मेडिकल कालेजों में योगदान करने का निर्देश जारी किया गया है। पूर्णिया मेडिकल कालेज के लिए बहाल हुए छह चिकित्सकों को विरमित करने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। वहीं पूर्णिया मेडिकल कालेज को मेडिकल काउंसिल आफ इंडिया द्वारा अब तक मान्यता नहीं मिलन... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 01:33 AM (IST)
        

किसान सलाहकारों ने दिया धरना, डीएम को सौंपा ज्ञापन

पूर्णिया, जासं.: 22 मई से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर गए किसान सलाहकारों ने अपनी मांगों के समर्थन में चरणबद्ध आंदोलन शुरू कर दिया है। शनिवार को सभी सलाहकारों ने अपनी मांगों के समर्थन में थाना चौक पर एक दिवसीय धरना दिया। धरना के बाद सलाहकारों के शिष्टमंडल ने डीएम के माध्यम से मुख्यमंत्री के नाम मांगों का ज्ञापन सौंपा। ज्ञात हो कि पूर्व में सरकार द्वारा किए गए वादे पूरा नहीं करने के विरोध में सूबे के सभ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 01:33 AM (IST)
        

तूफान पीड़ितों ने अनियमितता पर किया विरोध प्रदर्शन

बनमनखी (पूर्णिया), संस : अनुमंडल के ग्राम पंचायत पीपरा, गंगापुर एवं नौलखी के तूफान पीड़ित शनिवार को सर्वेक्षण सूची में अनियमितता किये जाने की बात पर विरोध प्रदर्शन किया। पीड़ितों ने पहले प्रखंड कार्यालय में एवं पुन: अनुमंडल पदाधिकारी के कार्यालय प्रकोष्ठ के समक्ष विरोध प्रदर्शन किया। विधायक कृष्ण कुमार ऋषि भी सूचना मिलते पीड़ितों की समस्याओं की जानकारी ली। सर्वेक्षण कार्य करने वाले राजस्व कर्मचारी यो... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 01:33 AM (IST)
        

किसान सलाहकार भी गये हड़ताल पर

पूर्णिया, जासं.: शिक्षकों की हड़ताल अभी पूरी तरह समाप्त भी नहीं हुई है कि किसान सलाहकारों ने भी हड़ताल पर जाने की घोषणा कर दी है। पूर्व में सरकार द्वारा किए गए वादे पूरा नहीं करने के विरोध में सूबे के सभी किसान सलाहकारों ने अनिश्चित कालीन हड़ताल पर जाने की घोषणा कर सरकार के लिए नई मुसीबत खड़ी कर दी है। सरकार की वादा खिलाफी के विरोध में प्रदेश किसान सलाहकार संघ के आह्वान पर राज्य के सभी कृषक सलाहकार 2... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 01:01 AM (IST)
        
(News from Purnea, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें