पूर्णिया

  • कसबा से दूसरे राउंड में दो और पंचायतों के परिणाम घोषित

            
    Election newsUpdated on: Sun, 29 May 2016 10:06 PM (IST)

    पूर्णिया। मतगणना के पहले दिन के दूसरे राउंड में दो पंचायतों के सभी पदों के परिणाम घोषित कर दिए गए। कुल मिलाकर मतगणना के पहले दिन चार पंचायतों के सभी पदों के परिणाम घोषित कर दिए गए। दूसरे राउंड में प्रादेशिक क्षेत्र संख्या 3 ग्राम पंचायत राज सधुबैली तथा प्रादेशिक निर्वाचन क्षेत्र संख्या 4 ग्राम पंचायत राज भंमरा लागन के परिणाम घोषित किए गए। घोषित परिणाम में ग्राम पंचायत राज सधुबैली से मुखिया पद के... और पढ़ें »

  • जलालगढ़ के दो पंचायतों के परिणाम हुए घोषित

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 10:05 PM (IST)

    पूर्णिया। रविवार को चल रहे मतगणना में गणना के प्रथम दिन जलालगढ़ प्रखंड से दो पंचायतों के परिणामों की घोषणा देर संध्या तक की गई। जिसमें निजगेहुंवा पंचायत से मुखिया पद पर बीबी सजदा ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी कल्पना प्रवीण को 169 मत से पराजित किया। वहीं डिमिया मंजूर अमहद ने पूर्व मुखिया मो. अनीष को 79 वोटों से पराजित किया। समाचार प्रेषण तक अन्य पदों से परिणाम घोषित नहीं किया गया था।और पढ़ें »

  • केनगर के तीन एवं श्रीनगर में एक पंचायत के चुनाव परिणाम घोषित

            
    Election newsUpdated on: Sun, 29 May 2016 10:03 PM (IST)

    पूर्णिया। मतगणना के पहले दिन कोहबारा पंचायत से मुखिया पद पर जयमाला देवी, सरपंच पद पर रेणु देवी, पंसस से बौधी शर्मा एवं ममता देवी को विजयी हुए। वहीं जगनी पंचायत से मुखिया पद के लिए भोलानाथ बैठा, सरपंच पद के लिए उपेंद्र शर्मा एवं पंसस पद के लिए सरिता सरोज को विजयी हुए। वहीं पोठिया रामपुर पंचायत के मखिया पद पर मसूद आलम उर्फ बबलू, सरपंच पद के लिए जावेद अशरफ, पंसस नसीमा खातुन, गोकुलपुर पंचायत से मुखिया... और पढ़ें »

  • ब्राइट कैरियर के 86 छात्रों ने प्राप्त किये 10 सीजीपीए

            
    resultUpdated on: Sun, 29 May 2016 10:00 PM (IST)

    पूर्णिया। सीबीएसई की 10वीं की परीक्षा में ब्राइट कैरियर स्कूल के सभी बच्चों ने प्रथम श्रेणी से पास कर शत-प्रतिशत सफलता का परचम लहराया है। घोषित परिणाम में ब्राइट कैरियर स्कूल के 86 छात्र-छात्राओं ने 10 सीजीपीए प्राप्त कर सीमांचल में ब्राइट कैरियर का नाम रोशन किया। 9 से 9.8 सीजीपीए में 85 छात्रों ने सफलता प्राप्त किया है। 8 से 8.8 सीजीपीए प्राप्त करने वाले छात्रों की संख्या 107 है। इस परीक्षा में... और पढ़ें »

  • सीबीएसई 10वीं में बीपीएस का धमाकेदार प्रदर्शन

            
    resultUpdated on: Sun, 29 May 2016 10:00 PM (IST)

    पूर्णिया। सीबीएसई द्वारा घोषित कक्षा दस के परीक्षा परिणाम के अनुसार बिजेंद्र पब्लिक स्कूल, पूर्णिया के छात्र-छात्राओं ने जबर्दस्त प्रदर्शन करते हुए सफलता प्राप्त की है। घोषित परीक्षा परिणाम के अनुसार 96 छात्रों में 10 से 10 सीजीपीए प्राप्त कर अपनी श्रेष्ठता सिद्ध की और बिजेंद्र पब्लिक स्कूल के उत्कृष्ट शैक्षिक गुणवत्ता की कसौटी पर खड़ा उतरे। इतना ही नहीं 20 छात्रों ने 9, 8, 23 छात्रों ने 9.6, 19 ... और पढ़ें »

  • पूर्णिया पूर्व के चार पंचायतों में नये चेहरे को मुखिया की कमान

            
    Panchayat election resultUpdated on: Sun, 29 May 2016 09:58 PM (IST)

    पूर्णिया। प्रखंड के 14 पंचायतों के मतगणना के पहले दिन 4 पंचायत हरदा, कवैया, डिमिया छतरजान व बियारपुर पंचायत के मुखिया, सरपंच, पंचायत समिति सदस्य, वार्ड सदस्य व पंच पद का मतगणना संपन्न हुई। घोषित नतीजों में मुखिया पद के लिए सभी पुराने चेहरे चुनाव हार चुके हैं। हरदा पंचायत से मुखिया पद के लिए ¨पकी रानी ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी रानी राज को 97 मतों से पराजित किया। ¨पकी रानी को 837 व रानी राज को 74... और पढ़ें »

  • कैसे कोई गीत सुना दे ¨बदिया-कुमकुम-रोली के..

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 09:58 PM (IST)

    पूर्णिया: कला भवन परिसर में शनिवार को वीर रस के कवि डॉ. हरिओम पवार ने जब सत्ता और व्यवस्था के खिलाफ अपनी ओज पूर्ण आवाज बुलंद की तो सदन में बिल्कुल सन्नाटा छा गया। अवसर था दैनिक जागरण की ओर से आयोजित अखिल भारतीय कवि सम्मेलन। सबसे अंत में अपनी कविता पाठ करने आए डॉ. पवार ने अपनी कविताओं से श्रोताओं पर ऐसा असर डाला कि कोई अपनी जगह से हिल भी नहीं पा रहे थे। सदन में बैठे सांसद संतोष कुमार कुशवाहा से भी... और पढ़ें »

  • रूपौली में शांतिपूर्ण वातावरण में मतगणना शुरू

            
    EiectionUpdated on: Sun, 29 May 2016 09:58 PM (IST)

    पूर्णिया। प्रखंड में पंचायत चुनाव की मतगणना बाद सबसे पहले ¨सहपुर दियारा पंयायत के मुखिया के लिए रीना देवी को विजयी घोषित किया गया। इसके बाद भिखना पचांयत से युवराज मंडल तथा लक्ष्मीपुर गिरधर से निवर्तमान मुखिया मनीष कुमार ¨सह उर्फ नेपाली ¨सह निर्वाचित हुए। ¨सहपुर दियारा से पंचायत समिति के लिए रीता देवी, भिखना से निव‌र्त्तमान मुखिया क्रांति देवी ने जीत हासिल की। ¨सहपुर दियारा से सरपंच पद के लिए पूनम ... और पढ़ें »

  • धमदाहा में पंच व वार्ड सदस्यों को मिला प्रमाण पत्र

            
    Election newsUpdated on: Sun, 29 May 2016 09:58 PM (IST)

    पूर्णिया। धमदाहा उच्च विद्यालय में चल रहे मतगणना में मतगणना के पहले दिन बिलंब से मतगणना शुरू होने के कारण एक दिन में चार चक्र तक होने वाले मतगणना में सिर्फ दो चक्र का ही मतगणना संपन्न हो पाया। जिसमें दमगाड़ा एवं मुगलिया पुरन्दाहा पश्चिम पंचायत के ग्राम पंचायत सदस्य एवं पंच पद के प्रत्याशियों को ही धमदाहा आरओ नवल किशोर ठाकुर प्रमाण पत्र निर्गत किया गया। दमगाड़ा पंचायत में ग्राम पंचायत सदस्य के जीते ह... और पढ़ें »

  • हमारी फसलों नहीं, अपनी नस्लों पर ¨चता करो मेट्रो सिटी वालों..

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 09:58 PM (IST)

    पूर्णिया [अमितेष]। दैनिक जागरण के अखिल भारतीय हास्य कवि सम्मेलन में देश के युवाओं में बढ़ रही पाश्चात्य संस्कृति की चलन व मेट्रो सिटी कल्चर पर श्री सुरेंद्र दुबे ने जोरदार व्यंग्य किया। कहा हमारी फसलें नष्ट होने पर ¨चता करने वालों संभल जाओ, मौसम साथ देगा तो अगली बार फसल लहलहा जाएगी। एक बार फसल नष्ट होगी तो क्या होगा, हम किसी तरह बसर कर लेंगे। मेट्रो सिटी की रंगीनियत और चकाचौंध भरी लाइफ स्टाइल वालो... और पढ़ें »

  • भवानीपुर में दो पंचायतों के चुनाव परिणाम घोषित

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 09:58 PM (IST)

    पूर्णिया। मुख्यालय अवस्थित बलदेव उच्च विद्यालय में मतगणना देर शाम तक चली। देर शाम तक प्रादेशिक निर्वाचन क्षेत्र संख्या 01 से बसंतपुर ¨चतामणि उस्कवारी और प्रादेशिक निर्वाचन क्षेत्र संख्या 02 सोनमा पंचायत का चुनाव परिणाम घोषित किया गया। प्रखंड विकास पदाधिकारी सह निर्वाची पदाधिकारी डा. अवतुल्य कुमार आर्य ने बताया कि बसंतपुर ¨चतामणि उस्कवारी पंचायत से मुखिया पद हेतु जानकी देवी ने अपने निकटतम प्रतिद्वं... और पढ़ें »

  • डगरूआ के दो पंचायतों के परिणाम घोषित

            
    Election newsUpdated on: Sun, 29 May 2016 09:58 PM (IST)

    पूर्णिया। प्रखंड मुख्यालय स्थित इंदिरा गांधी मेमोरियल उच्च विद्यालय के प्रांगण में कड़ी सुरक्षा के बीच मतगणना आरंभ हुई। निर्वाची पदाधिकारी द्वारा विजयी उम्मीदवार की घोषणा से विजयी प्रत्याशियों के समर्थकों में खुशी की लहर दौड़ गई। अबीर एक-दूसरे को लगाकर खुशी का इजहार किया। मतगणना एक घंटा विलंब से आरंभ हुई। हरखेली, रामपुर और दरियापुर पंचायत की मतगणना आरंभ की गई। मतगणना उपरांत हरखेली पंचायत से मुखिया प... और पढ़ें »

  • मंदिरों-मस्जिद की या किसी इमारत की, माटी तो लगी उसमें भाई मेरे भारत की..

            
    Hasy kavi sammelanUpdated on: Sun, 29 May 2016 09:57 PM (IST)

    मंदिरों-मस्जिद की या किसी इमारत की, माटी तो लगी उसमें भाई मेरे भारत की, लहू था हिन्दू का अल्लाह शर्मिंदा रहा, मरा जब मुसलमान तो राम कब ¨जदा रहा। देश दुनिया में अपनी अलग छाप छोड़ने वाले कवि पद्मश्री सुरेंद्र शर्मा ने उक्त पंक्ति पेश की तो इंसानियत को झकझोर देने वाली इस पंक्ति ने जहां हजारों दिलों को बेचैन कर दिया। तो वहीं अपनी डफली-अपना राग अलापते हुए धर्म के नाम पर राजनीति करने वालों का भी ब्रेन वॉ... और पढ़ें »

  • रानीपतरा की इशिका दास बनी इंटर कला में जिला टॉपर

            
    Inter distt toperUpdated on: Sun, 29 May 2016 09:57 PM (IST)

    पूर्णिया। प्रखंड के चांदी पंचायत के चांदी कठवा रानीपतरा से प्रतिष्ठित होम्योपैथिक चिकित्सक डॉ. सुरेंद्र चंद्र दास व रेणु दास की कनिष्ठ सुपुत्री इशिका दास ने इंटर कला में 382 अंक के साथ जिला टॉपर हुई है। इनके इस उपलब्धि से पूरे क्षेत्र में खुशी का माहौल है। रविवार को इशिका को बधाई देने लोगों का हुजूम उनके घर पर लगा रहा। इशिका को उनके परिजनों ने उन्हें बधाई देते हुए मिठाई खिलाई। 22 मार्च 1999 में जन... और पढ़ें »

  • राजा कायर हो तो बिल्ली ¨सहों को धमकाती है..

            
    Hasya kavi sammelanUpdated on: Sun, 29 May 2016 09:57 PM (IST)

    पूर्णिया [दीपक शरण वर्मा] दैनिक जागरण और विजेंद्र पब्लिक स्कूल की सह प्रस्तुति में आयोजित अखिल भारतीय हास्य कवि सम्मेलन के मौके पर पूर्णिया वासियों ने जमकर लुत्फ उठाया। कलाभवन के मुक्ताकाश मंच पर शनिवार देश के जाने -माने कवियों में महेंद्र अजनबी, सुमन दुबे, डॉ. हरिओम पवार, गजेंद्र सोलंकी, पद्मश्री सुरेंद्र दुबे, तेज नारायण शर्मा व मंजित ¨सह ने कविता पाठ किया। इस मौके पर सांसद संतोष कुमार, भाजपा वि... और पढ़ें »

  • हास्य-व्यंग्य की बारिश में देर रात तक भींगते रहे श्रोता

            
    Hasy kavi sammelanUpdated on: Sun, 29 May 2016 09:57 PM (IST)

    पूर्णिया [सुशांत]। दैनिक जागरण द्वारा पूर्णिया के कला भवन में आयोजित हास्य कवि सम्मेलन में बारिश के फुहार के बीच जमकर हास्य रंग बरसा। सभी कवियों ने एक से बढ़कर एक प्रस्तुति देकर उपस्थित श्रोताओं को तालियां बजाने पर मजबूर कर दिया, कार्यक्रम के दौरान मंच का संचालन कर रहे कवि गजेन्द्र सोलंकी ने भारत में पिछले दिनों उठे भारत विरोधी स्वर एवं इसका समर्थन करने वाले लोगों पर कविता, सदा करते जो अपमान भारत ... और पढ़ें »

  • परिणाम जानने दिनभर बेहाल रहे लोग

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 09:57 PM (IST)

    पूर्णिया। पंचायत चुनाव के मतगणना के दौरान प्रत्याशियों के समर्थकों में परिणाम जानने की इस कदर होड़ मची थी कि लोग लगातार यह पूछते नजर आए कि बताओ न कौन चल रहा है आगे। मतगणना केंद्रों पर समर्थकों व शुभ¨चतकों में बेचैनी एवं बेसब्री का आलम कायम था। सभी लोग अपने चहेते प्रत्याशी का परिणाम जानने के लिये बेसब्र दिख रहे थे। मोबाइल के जरिए लगातार संपर्क बनाए लोग कौन आगे है तो कौन पीछे है की जानकारी लेते देखे ... और पढ़ें »

  • खुलने लगा प्रत्याशियों के भाग्य का पिटारा, कोई जीता कोई हारा

            
    Election resultUpdated on: Sun, 29 May 2016 09:57 PM (IST)

    पूर्णिया। कड़ी प्रशासनिक व पुलिस सुरक्षा व्यवस्था के बीच रविवार से अनुमंडल मुख्यालय स्थित सुमरित उच्च विद्यालय में पंचायत चुनाव के मतगणना का कार्य प्रारंभ हुआ है। मतगणना सुबह 8 बजे नीयत समय से छह कमरे के 48 टेबल पर प्रारंभ हुआ। मतगणना केंद्र के बाहर सुबह से ही हजारों लोग परिणाम के इंतजार में खड़े रहे। मतगणना केंद्र की ओर से जानेवाले सभी रास्ते आम - आवाम के लिए बंद रखे गए थे तथा बांस - बल्ले से पूरी ... और पढ़ें »

  • जागरण के सामाजिक सरोकारों की दर्शकों ने की खूब सराहना

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 09:57 PM (IST)

    पूर्णिया [सूर्य नारायण चौधरी]। शनिवार की रात अखिल भारतीय हास्य कवि सम्मेलन का गवाह बना पूर्णिया का कला भवन कई यादों को पीछे छोड़ गया। जिले के विभिन्न क्षेत्रों व गांवों से कार्यक्रम में भाग लेने पहुंचे बहुत से दर्शकों ने जमकर लुफ्त उठाया,साथ ही सम्पन्न आयोजन की खूब सराहना भी की। जानकीनगर, बनमनखी से पहुंचे संजय मंडल, बिरेन यादव, रणधीर कुमार, उमेश ¨सह दीनानाथ जायसवाल, सुरेश ऋषिदेव, अवधेश कुमार, पंकज ... और पढ़ें »

  • कश्मीर किसी के अब्बा की जागीर नहीं होने वाली..

            
    Hasy kavi sammelanUpdated on: Sun, 29 May 2016 09:57 PM (IST)

    पूर्णिया [प्रशांत कुमार]। ''काश्मीर में एक विदेशी देश दिखाई देता है, संविधान को ठुकराना पर देश दिखाई देता है, ये घाटी में भारत के झंडो को रोज जलाते हैं, सेना पर हमला करते हैं खूनी पाक मनाते हैं, हम दिल्ली की खामोशी पर शर्मिंदा रह जाते हैं भारत मुर्दाबाद बोलकर वे ¨जदा रह जाते हैं जब चौराहों पर हत्यारे महिमा मंडित होते हों, भारत मां के मर्यादे के मंजर खंडित होते हों, भारत के नारे हो गुलमर्ग के गलियो... और पढ़ें »

(News from Purnea, Bihar)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें