Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 28,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

पूर्णिया

चांदपुर भंगहा में एक ही रात आधा दर्जन घरों में चोरी

जानकीनगर (पूर्णिया), संस : चांदपुर भंगहा पंचायत के अलग-अलग छह घरों में अज्ञात चोरों ने बुधवार की रात्रि चोरी की घटना को अंजाम दिया तथा नकदी व जेवरात आदि की चोरी कर ली। सुबह में पीड़ितों ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस मामले की छानबीन में जुटी हुई है। मिली जानकारी अनुसार पंचायत के वार्ड नंबर 15 स्थित गजेंद्र यादव, मनोज कुमार यादव, सुनीता देवी, मोहन कुमार यादव, अर्जुन कुमार यादव, रामजी यादव के घर को चो... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 07:46 PM (IST)
        

करोड़ों खर्च के बावजूद बच्चे हैं शिक्षा से दूर

फोटो27 पीआरएन:-33 गढ़बनैली (पूर्णिया), संस : सर्व शिक्षा अभियान के तहत जहां सूबे की सरकार लाखों, करोड़ों रूपए खर्च कर रही है वहीं आज भी कसबा प्रखंड के हजारों बच्चे प्राथमिक शिक्षा पाने से वंचित हैं। ज्ञात हो कि कसबा प्रखंड में एक नगर पंचायत सहित कुल 13 पंचायत हैं। इन पंचायतों में कई ऐसे छोटे-बड़े गांव हैं जहां महादलित परिवारों की आबादी अच्छी-खासी है। ये परिवार मुख्यत: खेती, मजदूरी, देशी शराब बेचने ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 07:46 PM (IST)
        

कुसहा पुल फिर हुआ क्षतिग्रस्त, घटों लगा रहा जाम

फोटो:27 पीआरएन 36,37 -नोइंट्री के बावजूद भारी वाहनों के परिचालन से उत्पन्न हुई समस्या -गुरूवार को पूरे दिन लगा रहा जाम बनमनखी (पूर्णिया), संस : पूर्णिया-सहरसा राष्ट्रीय राजमार्ग पर बना कुसहा पुल गुरुवार को एक बार फिर क्षतिग्रस्त हो गया जिससे पूरे दिन जाम लगा रहा। इससे पूर्व 17 सितम्बर 2011 में भी कुसहा पुल क्षतिग्रस्त हो गया था जिस कारण महीनों सड़क परिचालन बाधित रहा था। तत्कालीन अनुमंडल एवं जिल... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 07:45 PM (IST)
        

8 उच्च विद्यालयों ने नहीं दिया उपयोगिता प्रमाण पत्र, 6 लाख की राशि गुम होने की आशंका

-उपयोगिता प्रमाण पत्र जमा नही करने वाले प्रधानाचार्य होंगे दंडित -विभाग द्वारा बार बार स्मार के बाद भी नही दिया जा रहा उपयोगिता पूर्णिया, जागरण संवाददाता : राष्ट्रीय माध्यमिक शिक्षा अभियान के तहत जिले के सभी हाई स्कूलों को वित्तीय वर्ष 2013-14 का प्रति स्कूल 75-75 हजार की राशि दी गई थी। जिसे मार्च 2014 तक हर हाल में माध्यमिक शिक्षा विभाग को उपयोगिता प्रमाण पत्र समर्पित करना था। लेकिन जिले के 8... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 07:42 PM (IST)
        

मसाला व्यवसायी हत्याकांड का उद्भेदन, एक गिरफ्तार

फोटो : 27 पीआरएन 4 -व्यवसायी को पहचान कराने वाला गुड्डू चौधरी चढ़ा पुलिस के हत्थे -एक माह पहले से बनाई जा रही थी व्यवसायी से लूटपाट की योजना -इसके पहले भी तीन-चार बार हाट के दिन किया गया था लूटने का प्रयास पूर्णिया, जागरण संवाददाता : फारबिसगंज के मसाला व्यवसायी रोशन गुप्ता हत्याकांड पर से पुलिस ने पर्दा उठा दिया है। इस कांड केषडयंत्र कर्ता को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस के हत्थे चढ़े... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 07:42 PM (IST)
        

क्यू शॉप के डिलीवरी वैन से सशस्त्र अपराधियों ने की हजारों की लूट

फोटो27 पीआरएन:-38 धमदाहा (पूर्णिया), संस : धमदाहा-बीकोठी मुख्य मार्ग पर धमदाहा थाना क्षेत्र अंतर्गत चंदरही ईट भट्ठा के समीप मंगलवार की रात्रि सशत्र अपराधियों ने सहारा क्यू शॉप के सप्लाई वैन में जमकर लूटपाट की तथा हजारों के सामान लूट लिए। घटना की सूचना धमदाहा थाना पुलिस को दी गई है। प्राप्त जानकारी के अनुसार सहारा क्यू शॉप की सप्लाई वैन (बीआर-06जीए-4864) वैशाली जिले के गुरूल रेलवे स्टेशन से सहार... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 07:42 PM (IST)
        

5 नगर शिक्षकों की सेवा होगी समाप्त

पूर्णिया, जागरण संवाददाता : नगर निगम अन्तर्गत 5 शिक्षकों पर जल्द गाज गिरेगी। उनकी सेवा समाप्त की जाएगी। सदर अनुमंडल पदाधिकारी कुंदन कुमार ने इन शिक्षकों के खिलाफ विधि सम्मत कार्रवाई की अनुशंसा उप निर्वाचन पदाधिकारी को पत्रांक 140 दिनांक 27 नवंबर द्वारा की है। प्राप्त जानकारी के अनुसार नगर क्षेत्र के मतदाता सूची के पुनरीक्षण कार्य के लिए 6 नगर शिक्षकों को बीएलओ के पद नियुक्त किया गया था। उनमें 1 ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 06:52 PM (IST)
        

बढ़े अपराध को ले डीआईजी से मिला बिविमो का शिष्टमंडल

पूर्णिया, जागरण संवाददाता : जिले में बढ़ी आपराधिक घटनाओं को लेकर बिहार विकास मोर्चा का एक शिष्टमंडल गुरूवार को डीआईजी से मिला और एक ज्ञापन सौंपा। मोर्चा के सदस्यों ने व्यवसायियों की सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम करने की मांग डीआइजी से की। सदस्यों ने डीआईजी का ध्यान आकृष्ट कराते हुए कहा कि कुछ माह पूर्व गुलाबबाग में व्यापारी गिरधारी अग्रवाल की हत्या कर दी गई थी। फिर मसाला व्यवसायी रोशन गुप्ता की हत्या... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 06:49 PM (IST)
        

सड़क दुर्घटना में बाल-बाल बचे डीएओ

पूर्णिया,जासं: सड़क दुर्घटना में जिला कृषि पदाधिकारी इन्द्रजीत प्रसाद सिंह घायल हो गये हैं। उन्हें पटना रेफर कर दिया गया है। सिलीगुड़ी से अपना उपचार कराकर पूर्णिया लौटते समय इस्लामपुर के पास उनकी गाड़ी दुर्घटनाग्रस्त हो गयी। बताया जाता है कि एक ट्रक पेट्रोल पम्प से काफी तेजी से सड़क पर निकला और उनके वाहन में ठोकर मार दिया। जिससे वाहन में सवार जिला कृषि पदाधिकारी गंभीर रुप से घायल हो गये । चिकित्सक द्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 08:54 PM (IST)
        

शिक्षक पर चलाई गोली, बाल-बाल बचे

बीकोठी (पूर्णिया), संस : थाना क्षेत्र में एक शिक्षक पर बुधवार की संध्या अपराधियों द्वारा गोलियां चलाई गई। हालांकि शिक्षक बाल-बाल बच गये लेकिन उसकी 12 वर्षीय भतीजी भागने के क्रम में गिरकर घायल हो गई। घायल भतीजी रूपा कुमारी का इलाज स्थानीय अस्पताल में चल रहा है। रूपा की मां मुन्खी देवी के फर्द बयान पर बीकोठी थाना में मामला दर्ज किया गया है। जिसमें पृथ्वी राम सहित चार लोगों को नामजद अभियुक्त बनाया गय... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 08:54 PM (IST)
        

व्यवसायी हत्याकांड: कटिहार से चुराई गयी अपाचे मोटरसाइकिल का हुआ था प्रयोग

पूर्णिया, जागरण संवाददाता: अररिया के फारबिसगंज के मसाला व्यवसायी की पूर्णिया में मंगलवार को दिन दहाड़े गोली मार हत्या कर देने के मामले में पुलिस को अहम सुराग हाथ लगे हैं। पुलिस को मिली जानकारी के अनुसार इस हत्या की घटना में जिस पीले रंग की अपाचे मोटरसाइकिल का उपयोग अपराधियों ने किया था वह मोटरसाइकिल कटिहार से चुराई गयी है। बताया जाता है कि कटिहार के सहायक थाने में पीले रंग के अपाचे मोटरसाइकिल की चो... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 08:51 PM (IST)
        

फारबिसगंज से ही व्यवसायी के साथ ट्रेन पर सवार हुए थे अपराधी

पूर्णिया, जागरण संवाददाता : फारबिसगंज के मसाला व्यवसायी रोशन गुप्ता का हत्यारा उनके साथ फारबिसगंज से ही चले थे। व्यवसायियों के साथ उसी बोगी में अपराधी यात्री बनकर सवार हुए और ओवर ब्रिज पर पूर्व से तैनात अपने सहयोगियों को मोबाइल से तमाम जानकारियां उपलब्ध कराते रहे। ट्रेन से पूर्णिया जंक्शन पर उतरने के बाद व्यवसायियों के साथ ही आगे-पीछे चलते हुए उसने ओवर ब्रिज पर चढ़ने के क्रम में ही रूपया रखे बैग ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 08:50 PM (IST)
        

स्कूल में स्वास्थ्य परिचर्चा आयोजित

पूर्णिया,जागरण संवाददाता : बुधवार को विद्या सागर आवासीय इंगलिश स्कूल रामबाग में स्वास्थ्य परिचर्चा कार्यक्रम आयोजित की गई। स्कूल की शिक्षिका रुपम के निर्देशन में बच्चों ने इस कार्यक्रम को मनोवैज्ञानिक एवं कलायुक्त तरीके से प्रस्तुत किया गया। 'जल ही जीवन है' विषय पर स्कूली छात्र मुरली एवं छात्रा रिया कुमारी ने स्वच्छ पानी पीने व रखने के दायित्व को बखूबी प्रस्तुत किया। साथ ही सुपाच्य ,सादा एवं ताज... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 08:49 PM (IST)
        

महिला सुरक्षा दिवस के रूप में मना आप का स्थापना दिवस

पूर्णिया, जागरण संवाददाता : आम आदमी पार्टी ने अपना स्थापना दिवस बुधवार को महिला सुरक्षा दिवस के रूप में मनाया। इस मौके पर आम आदमी पार्टी की जिला इकाई की ओर से जिला स्कूल मैदान पार्टी के युवा नेता अनंत भारती के नेतृत्व में जुलूस निकाला गया। इसके पूर्व सभा को संबोधित करते हुए श्री भारती ने पूर्णिया को अपराध मुक्त, भ्रष्टाचार मुक्त एवं अत्याचार मुक्त बनाने के लिए एक मिशन के तहत कार्य करने की अपील की ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 08:46 PM (IST)
        

चित्रकला व निबंध प्रतियोगिता मे उत्तीर्ण प्रतिभागियों को मिला पुरस्कार

पूर्णिया,जागरण संवाददाता : उत्पाद विभाग एवं जिला माध्यमिक शिक्षा के संयुक्त तत्वावधान में बुधवार को जिला स्कूल के प्रशाल में मद्य निषेध दिवस के अवसर पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में चित्रकला एवं निबंध प्रतियोगिता में उत्तीर्ण छात्रों को पुरस्कृत किया गया। नव पदस्थापित जिला शिक्षा पदाधिकारी मो.हारुण ने सफल प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया। पुरस्कार में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले छात्र... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 08:45 PM (IST)
        

विभाग की नादानी, रोज बह रहा हजारों लीटर पानी

धमदाहा (पूर्णिया), संस : जल ही जीवन है यह नारा सुनने में भले ही कर्णप्रिय लगता हो लेकिन धमदाहा में इस नारे को सफल बनाने में धमदाहा के सरकारी बाबुओं को कोई दिलचस्पी नहीं है। तभी तो एक तरफ जहा सरकार एवं पीएचडी विभाग जल संरक्षण के प्रति लोगों को जागरूक करने में लाखों रूपए खर्च कर रहे हैं। वहीं दूसरी ओर धमदाहा अनुमंडल कार्यालय परिसर में पीएचडी विभाग द्वारा लगाये गए नलकूपों से रोजाना हजारों लीटर शुद्ध ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 08:39 PM (IST)
        

व्यापारी की हत्या के विरोध में व्यवसायी संगठनों ने निकाला कैंडल मार्च

पूर्णिया, जागरण संवाददाता: फारबिसगंज के मसाला व्यापारी रोशन गुप्ता की हत्या के विरोध में कई व्यवसायी संगठनों के तत्वावधान में बुधवार की शाम कैंडल मार्च निकाला गया। यह कैंडल मार्च सोनोली चौक से गुलाबबाग मार्केटिंग यार्ड पहुंची जहां मुख्य द्वार के पास कैंडल रख कर दिवंगत आत्मा की शांति के लिए दो मिनट को मौन रखा गया। इस कैंडिल मार्च में चैम्बर आफ कामर्स पूर्णिया, मारवाड़ी युवा मंच गुलाबबाग, यूथ सोसायटी... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 08:34 PM (IST)
        

जदयू नेता निलंबित

पूर्णिया, जासं: जदयू के वरिष्ठ सदस्य एसके विमल को अनुशासनहीनता के आरोप में तीन वर्ष के लिए सदस्यता से निलंबित कर दिया गया है। इसकी जानकारी जिलाध्यक्ष अजय कुमार ठाकुर उर्फ पल्लू ने दी है। और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 08:31 PM (IST)
        

अग्नि पीड़ितों को दी गई सरकारी सहायता

बनमनखी (पूर्णिया), संस : गत मंगलवार की रात्रि क्षेत्र के जियनगंज पंचायत अंतर्गत कुरवाघाट वार्ड नं 7 में हुए अग्निकांड के पीड़ितों के बीच सरकारी सहायता प्रदान की गई। अंचलाधिकारी महेश प्रसाद सिंह की अनुपस्थिति में त्वरित गति से पीड़ितों के बीच सरकार के नियमानुसार नगद राशि एवं पालीथीन वितरित किए गए हैं। पीड़ित सभी परिवारों को प्रति परिवार वस्त्र के लिए नगद 1300 रूपए, बर्तन के लिए 1400 रूपए, सहित नगद 150... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 08:21 PM (IST)
        

भीषण अग्निकांड में लाखों की संपत्ति राह, एक घायल

बनमनखी (पूर्णिया), संस : मंगलवार की रात्रि लगभग 2.30 बजे सरसी थाना क्षेत्र के जियनगंज पंचायत अंतर्गत कुरवाघाट वार्ड नंबर 7 में हुए भीषण अग्निकांड में सात व्यक्तियों के सात घर सहित उसमें रखे लगभग आठ लाख की संपत्ति जलकर राख हो गई। सूचना पर अग्निशमन गाड़ियों के घटना स्थल पर पहुंचने के पश्चात आग पर काबू पाया जा सका । अग्निकांड में एक भैंस एवं भैंस का बच्चा झुलसकर मर गए जबकि एक पीड़ित परिवार के चंदेश्वर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 08:21 PM (IST)
        
(News from Purnea, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें