Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
March 30,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

पूर्णिया

बिजली से वंचित गांव होंगे चकाचक : विधायक

जागरण संवाददाता, खगड़िया: सदर विधायक सह बिहार विधान सभा महिला एवं बाल विकास समिति के सभापति पूनम देवी यादव ने विधानसभा के उन सभी बिजली से वंचित गांवों और पंचायतों को बिजली उपलब्ध कराने के लिए ताराकित प्रश्न के माध्यम से मामला उठाया। जिसके आलोक में विभागीय मंत्री ने भदास उत्तरी पंचायत के राजाजान आदि महादलित और अत्यन्त पिछड़ी जाति के तमाम लोग जो आज तक बिजली से वंचित हैं के संदर्भ में कहा कि टेक्नोफैब ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 10:21 PM (IST)
        

रेत की भीत पर लहलहा रहे किसानों के अरमान

-सिमलबाड़ी घाट के समीप कनकई नदी तट पर लहलहा रही खीरा और तारबूज की फसल फोटो-29पीआरएन-39 अखिलेश कुमार, बायसी (पूर्णिया), संस: साल के छह माह में तीन माह जहां पानी ही पानी का नजारा होता है, छह माह जहां चहुं ओर रेत ही रेत देखने को मिलता है। उसी रेत का नजारा यदि आज देखने को जाएं तो उसपर चहुं ओर हरियाली ही हरियाली नजर आ रही है। रेत के खेत में किसान अपने मेहनत एवं पसीने के बल पर हरियाली फैला रहे हैं। हर ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 09:04 PM (IST)
        

सड़क निर्माण में गड़बड़ी, ग्रामीणों ने रोका काम

फोटो29 पीआरएन:-50 -बीडीओ ने काम रोकने का दिया आदेश भवानीपुर (पूर्णिया), संस : प्रखंड के सोनमा पंचायत अंतर्गत त्रिलोकी टोला में बीआरजीएफ योजना से किए जा रहे पीसीसी ढलाई में की जा रही गड़बड़ी के विरोध में ग्रामीणों ने निर्माण कार्य को रोक दिया। ग्रामीणों ने बताया कि सड़क की ढलाई में मानक के छह इंच बेडमिशाली की जगह मुश्किल से दो इंच बेडमिशाली दिया जा रहा है और सीमेंट की मात्रा भी नाम मात्र ही दी जा र... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 09:00 PM (IST)
        

कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने ली राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी की सदस्यता

फोटो- 29 पीआरएन - 3 पूर्णिया जागरण संवाददाता : पूर्व केन्द्रीय मंत्री सह राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रधान महासचिव तारिक अनवर के नेतृत्व में अमौर प्रखंड के कांग्रेस के युवा कांग्रेस नेता शाहाबुज्जमा उर्फ लडू एवं मो.शाइन अपने सैकड़ों कार्यकर्ता के साथ कांग्रेस छोड़ राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। रविवार को मिलन समारोह का आयोजन पूर्व विधायक गुलाम हुसैन के आवास पर आयोजित किया गया।... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 08:58 PM (IST)
        

चेन झपट कर भाग रहे दो अपराधियों को लोगों ने दबोचा

फोटो : 29 पीआरएन-22 - मारपीट में घायल दोनों बदमाशों का सदर अस्पताल में चल रहा इलाज - चोरी की मोटर साइकिल से दिया गया घटना को अंजाम पूर्णिया, जागरण संवाददाता : मरंगा थाना के केपी मार्केट के पास रविवार को एक महिला के गले से सोने का चेन झपट मोटर साइकिल से भाग रहे दो बदमाशों को स्थानीय लोगों ने खदेड़ कर दबोच लिया। दोनों अपराधियों को पकड़ने के बाद लोगों ने मार-मारकर अधमरा कर पुलिस के हवाले कर दिया ह... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 08:42 PM (IST)
        

गाजे-बाजे व झांकियों के साथ निकाली गई भव्य शोभा यात्रा

फोटो :29 पीआरएन-4 से 10 तक -डीजे एवं बैंड बाजे के साथ झूमते श्रद्धालु लगा रहे थे जय श्रीराम का जयकारा -शोभा यात्रा के साथ चल रहे थे वज्रवाहन, एंबुलेंस एवं सशस्त्र जवान -शोभा यात्रा में हजारों श्रद्धालु और दर्जनों वाहन थे शामिल -भव्य झांकियां भी बढ़ा रहे थे शोभा यात्रा का आकर्षण पूर्णिया, जागरण संवाददाता : गाजे-बाजे व डीजे-बैंड के साथ जिला मुख्यालय में रविवार को भव्य रामनवमी शोभा यात्रा न... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 08:41 PM (IST)
        

रामजी की निकली सवारी रामजी की लीला है न्यारी..

फोटो- 29 पीआरएन-11 से 19 तक -जय श्रीराम जय हनुमान की जय घोष से माहौल हुआ भक्तिमय -रामनवमी शोभा यात्रा में भक्ति संगीत पर झूमते रहे रामभक्त पूर्णिया, जागरण प्रतिनिधि : रामजी की निकली सवारी रामजी की लीला है न्यारी की संगीत एवं जय श्रीराम, जय हनुमान के जयघोष के साथ मधुबनी दुर्गा मंदिर से निकली रामनवमी शोभा यात्रा में रामभक्तों का उत्साह परवान पर था। जिधर से शोभा यात्रा गुजरती माहौल भक्तिमय हो जा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 08:27 PM (IST)
        

बिहार बंद को लेकर अभाविप ने निकाला मशाल जुलूस

फोटो-29पीआरएन-26 पूर्णिया,जागरण संवाददाता: अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के तत्वावधान में रविवार को स्थानीय कार्यालय थाना चौक से मशाल जलूस निकाला गया। जुलूस निकालकर विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने पटना में हुई लाठी चार्ज के विरुद्ध बिहार बंद में व्यवसायी का समर्थन मांगते हुए दुकान बंद रखने का अनुरोध किया। मशाल जुलूस का नेतृत्व नगर सह अध्यक्ष छोटू कुमार कर रहे थे। इस मौके पर जिला संयोजक रवि गुप... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 08:24 PM (IST)
        

राष्ट्रीय सेवा योजना का सात दिवसीय विशेष शिविर संपन्न

फोटो29 पीआरएन:-37 बनमनखी (पूर्णिया), संस : अनुमंडल मुख्यालय स्थित धरहरा ग्राम में गत 22 मार्च से लगातार चल रहे राष्ट्रीय सेवा योजना का सात दिवसीय विशेष शिविर शनिवार संपन्न हो गया। गोरेलाल मेहता महाविद्यालय की प्रधानाचार्य सह राष्ट्रीय सेवा योजना की अध्यक्ष डा दीपाली मंडल द्वारा शिविर समापन की घोषणा की गयी। शिविर समापन की घोषणा से पूर्व कार्यक्त्रम पदाधिकारी डा तीर्थानंद यादव ने कहा कि शिविर के दौ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 07:57 PM (IST)
        

विकास की नीति नहीं, जोड़तोड़ की राजनीति कर रहे नीतीश : भूपेंद्र

फोटो : 29पीआरएन-21 पूर्णिया, जागरण संवाददाता : भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री सह बिहार प्रभारी सांसद भूपेन्द्र यादव ने कहा कि नीतीश कुमार को केवल कुर्सी चाहिए। विकास की कोई नीति नहीं है केवल जोड़तोड़ की राजनीति कर रहे हैं। हर मोर्चे पर फेल हो चुकी जदयू सरकार से बिहार की जनता परेशान है। बदतर शिक्षा नीति के चलते बेरोजगारी बढ़ती जा रही है। जो सरकार नौजवानों की हित के बारे में नहीं सोच सकती व प्रदेश की ज... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 07:57 PM (IST)
        

दिवानगंज में भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री का स्वागत

फोटो29 पीआरएन:-32 पूर्णिया पूर्व (पूर्णिया) संस: प्रखंड अन्तर्गत दिवानगंज चौक पर रविवार को पूर्णिया में प्रमंडलीय कार्यकत्र्ता सम्मेलन में भाग लेने जा रहे भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय महामंत्री सह बिहार प्रभारी भूपेन्द्र यादव का भव्य स्वागत किया गया। भाजपा के मंडल अध्यक्ष अंगद मंडल के नेतृत्व में सैकड़ों कार्यकत्र्ता कतारबद्ध सड़क के किनारे हाथों में माला लिये दिवानगंज चौक पर सुबह से ही डटे रहे ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 07:57 PM (IST)
        

कार्यकर्ता सम्मेलन में राष्ट्रीय महामंत्री ने संगठन पदाधिकारियों को दी जिम्मेवारी

फोटो : 29 पीआरएन-20 - तीन सत्रों में पूर्णिया एवं कोसी प्रमंडल के भाजपा कार्यकर्ताओं की चली बैठक - सदस्यता अभियान एवं बूथवार मिले वोटों की हुई समीक्षा पूर्णिया, जागरण संवाददाता : भाजपा का प्रमंडल स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन में पार्टी के राष्ट्रीय महामंत्री सह संगठन के बिहार प्रभारी भूपेन्द्र यादव ने पार्टी पदाधिकारियों को कई जिम्मेवारी सौंपी। खासकर सदस्यता अभियान की उपलब्धि एवं बूथवार मिले वो... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 07:57 PM (IST)
        

कार ने आठ वर्षीया बच्ची को रौंदा, ग्रामीणों ने किया एनएच जाम

बनमनखी (पूर्णिया), संस : पूर्णिया -सहर्षा राष्ट्रीय राजमार्ग पर सरसी थानान्तर्गत कुसहा ग्राम के समीप रविवार को बनमनखी से पूर्णिया की ओर जा रही एक तेज रफ्तार एंबेसेडर कार ने कुसहा ग्राम के पवन कुमार की 8 वर्षीय बच्ची को रौंद डाला जिससे मासूम की दर्दनाक मौत घटनास्थल पर ही हो गयी। घटना की सूचना मिलते ही सैकड़ों ग्रामीण तुरंत घटनास्थल पर जुट गए तथा एनएच को जाम कर आवागमन को पूर्णत: बाधित कर दिया। घट... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 07:57 PM (IST)
        

राष्ट्रीय सेवा योजना का सात दिवसीय विशेष शिविर संपन्न

फोटो29 पीआरएन:-37 बनमनखी (पूर्णिया), संस : अनुमंडल मुख्यालय स्थित धरहरा ग्राम में गत 22 मार्च से लगातार चल रहे राष्ट्रीय सेवा योजना का सात दिवसीय विशेष शिविर शनिवार संपन्न हो गया। गोरेलाल मेहता महाविद्यालय की प्रधानाचार्य सह राष्ट्रीय सेवा योजना की अध्यक्ष डा दीपाली मंडल द्वारा शिविर समापन की घोषणा की गयी। शिविर समापन की घोषणा से पूर्व कार्यक्त्रम पदाधिकारी डा तीर्थानंद यादव ने कहा कि शिविर के दौ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 07:38 PM (IST)
        

बेअसर रहा फरमान, खुली रही शराब दुकान

फोटो : 29 पीआरएन-2 - बंदी के बावजूद गिरजा चौक स्थित शराब दुकान में खुलेआम होती रही शराब की बिक्री - एसडीओ व डीएसपी ने खुद दुकान पर पहुंचकर मामले को पकड़ा निर्देश के बाद शराब दुकान खुले रखने वालों के खिलाफ आईआर दर्ज कर होगी कार्रवाई : उत्पाद अधीक्षक पूर्णिया, जागरण संवाददाता : रामनवमी पर जिला प्रशासन द्वारा शराब दुकान बंद रखने का फरमान बेअसर रहा। शराब की कई दुकानें खुली हुई थी। कुछ शराब की दु... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 07:33 PM (IST)
        

दबंगता पर उतर गयी है बिहार सरकार : प्रदेश उपाध्यक्ष

फोटो29 पीआरएन:-33 कसबा (पूर्णिया), संस : बिहार की नीतीश सरकार अपनी दबंगता को पूरी तरह अमलीजामा पहनाने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ रही है। तभी तो पटना के गांधी मैदान में अपने हक की मांग को लेकर धरना पर बैठे नियोजित शिक्षक-शिक्षिकाओं एवं बिहार की जंगलराज के विरोध में विद्यार्थी परिषद के कार्यक्रमों पर नीतीश कुमार के इशारे पर बेरहमी से पुलिस द्वारा लाठी बरसाया गया। जिससे कई लोग घायल हो गए। जबसे जदयू भा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 07:20 PM (IST)
        

आरएन साव चौक पर नुक्कड़ नाटक का मंचन

फोटो28 पीआरएन:-1 पूर्णिया, जागरण संवाददाता : विश्व रंगमंच दिवस के अवसर पर शुक्रवार को कसबा सांस्कृतिक मंच (कसम) के कलाकारों ने आरएन साव चौक पर नुक्कड़ नाटक का मंचन सुचित कुमार रोहितस्व पप्पू के निर्देशन में किया। नारी सशक्तीकरण पर आधारित इस नाटक में नारी शिक्षा, महिला उत्पीड़न आदि के प्रति लोगों को जागरूक किया गया। नाटक में अमर ज्योति, गीतानाथ झा, निलेश कुमार, अनीषा प्रीति, रूबी कुमारी, धनंजय कुमार... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 07:18 PM (IST)
        

इन्दिरा आवास योजना कार्यान्वयन में पिछड़ रहा पूर्णिया

-पूर्णिया जिले में इन्दिरा आवास योजना के कार्यान्वयन में 33.69 प्रतिशत है उपलब्धि -इन्दिरा आवास सहायक कार्य में कर रहे उदासीनता -11 फरवरी से 11 मार्च के बीच द्वितीय किस्त भुगतान के लिए 9,840 लाभुकों का लक्ष्य - लक्ष्य के विरुद्ध 3315 लाभुकों को ही उपलब्ध करायी गई द्वितीय किस्त की राशि ...................... कोट के लिए '' सभी इन्दिरा आवास सहायक को निर्देश दिया गया है कि अपने लक्ष्य को शतप... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 07:15 PM (IST)
        

मुफ्त अखबार नहीं दिया तो आरपीएफ दारोगा ने दो हॉकरों को पीटा

फोटो-29 पीआरएन-38 - बनमनखी आरपीएफ के दारोगा ने झाड़ा वर्दी का रौब घंटो बंद रखा हाजत में -मामले को लेकर घटों स्थानीय लोगों ने किया आरपीएफ पोस्ट पर प्रदर्शन - आरपीएफ कमांडेट ने कहा हॉकर की पिटाई हुई है तो मामला गंभीर, कराई जायेगी जांच बनमनखी (पूर्णिया), संस : बनमनखी जंक्शन के आरपीएफ पोस्ट में पदस्थापित दारोगा तारकेश्वर यादव के पुलिसिया दादागिरी को देख बुधवार की सुबह बनमनखी के लोग दंग रह गये। ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 06:45 PM (IST)
        

मंच पर ताली बाकी फटेहाली

-समाज को जोड़ने और जागरूक करने का सशक्त माध्यम है नाटक -जीविकोपार्जन के लिए कलाकारों का टूट रहा रंगमंच से नाता -राज्य और राष्ट्रीय स्तर पर यहां के कलाकार मना चुके हैं अपनी प्रतिभा का लोहा -विरासत को बचाने के लिए नई पीढ़ी आज भी है प्रयासरत -कला को दिया जा रहा सरकारी स्तर पर बढ़ावा, कलाकार पड़ रहे पीछे राजेश कुमार, पूर्णिया : रंगकर्म समाज के नव निर्माण का सशक्त माध्यम है। इसके माध्यम से कला का प्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 04:14 PM (IST)
        
(News from Purnea, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें