Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 20,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

पूर्णिया

पूर्णिया के 166 मतदान केन्द्रों की निगेहबानी करेगी तीसरी आंख

पूर्णिया, जासं: पूर्णिया लोक सभा क्षेत्र के 166 मतदान केन्द्रों की इस बार निगेहबानी तीसरी आंख के सहारे भी की जायेगी। ये वही मतदान केन्द्र हैं जिनकी सुरक्षा का जिम्मा डीएपी के जवानों को सौंपा गया है। पूर्णिया में अब तक हुए लोकसभा चुनाव में सबसे अधिक 36 कंपनी अ‌र्द्धसैनिक बल के जवान तैनात किये जा रहे हैं जो वर्ष 2009 में हुए लोकसभा चुनाव से तैनात जवानों की संख्या से ढाई गुणा से भी ज्यादा हैं। पिछल... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

कंपाइल : तीन खेमों में बंटा बिहार : नीतीश

जेएनएन, कोसी अंचल/सीमांचल : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा है कि बिहार में तीन खेमे हैं। श्री कुमार लोकसभा चुनाव को लेकर सुपौल के त्रिवेणीगंज में दिलेश्वर कामैत, कटिहार के ढोलमारा मैदान में डॉ. राम प्रकाश महतो, पूर्णिया के बनमनखी में संतोष कुशवाहा और अररिया के रानीगंज में विजय कुमार मंडल आदि जदयू प्रत्याशियों के पक्ष में चुनावी सभाओं को संबोधित कर रहे थे। कहा कि पहला खेमा यूपीए का है जिसम... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 07:52 PM (IST)
        

मतदान के 48 घंटे बाद तक जुलूस व सभा पर रहेगी रोक

पूर्णिया,जागरण संवाददाता : पूर्णिया लोक सभा एवं बायसी विधान सभा चुनाव 24 अप्रैल को 7 बजे पूर्वाह्न से 6 बजे अपराह्न तक होगा। जिला पदाधिकारी ने मतदान समाप्ति के 48 घंटों की अवधि में सार्वजनिक सभा ,जुलूस एवं प्रदर्शन पर रोक लगाया गया है। इस अवधि में न कोई सभा में शामिल होंगे न ही कोई सभा को संबोधित ही करेंगे। चलचित्र, टेलीविजन के माध्यम से कोई भी चुनाव संबंधित प्रदर्शन नहीं किया जाएगा। और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 08:41 PM (IST)
        

झुकने नहीं दूंगा बिहार का सिर : नीतीश

जेएनएन, कटिहार/पूर्णिया/किशनगंज : भाजपा भावनाएं भड़का कर वोट लेना चाहती है। उसके पास कोई एजेंडा या नजरिया नहीं है। एक व्यक्ति के नाम को घर-घर पहुंचाना चाहती है। जबकि हम समावेशी विकास के नजरिए के साथ किए गए काम के आधार पर मजदूरी मांग रहें हैं। हमने विवादित मुद्दों व सिद्धांतों से कभी समझौता नहीं किया। इसीलिए भाजपा जब नए अवतार में सामने आई तो हमने रिश्ता तोड़ लिया। कांग्रेस पर प्रहार करते हुए कहा कि द... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 05:24 PM (IST)
        

पाक-चीन नहीं चाहते भारत में मजबूत सरकार बने: सुमो

पूर्णिया, जेएनएन: पाक-चीन और अमेरिका नहीं चाहता है कि भारत में मजबूत सरकार बने ताकि उसका शोषण किया जा सके। नरेंद्र मोदी को पीएम बनने से रोकने के लिए कांग्रेस के अलावा विदेशी ताकतें भी साजिश रच रही हैं। इसलिए आतंकवादियों के निशाने पर मोदी प्रथम स्थान पर हैं। पटना के गांधी मैदान में मोदी को जान मारने की नीयत से ही बम विस्फोट किया गया था। उक्त बातें भाजपा के वरिष्ठ नेता सह पूर्व उप मुख्यमंत्री सुशील ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 05:24 PM (IST)
        

डयूटी से गायब चिकित्सक व कर्मियों के वेतन पर रोक, पूछा स्पष्टीकरण

पूर्णिया, जागरण संवाददाता : सिविल सर्जन एस एन झा ने गुरूवार को जिले के कई स्वास्थ्य केंद्रों का औचक निरीक्षण किया जिसमें कई अनियमितता सामने आई। बैसा में बगैर सूचना के चिकित्सक गायब थे और कई कर्मी अनुपस्थित थे तो एक उप स्वास्थ्य केन्द्र पर ताला लटका हुआ था। वहीं अस्पताल में मरीजों को चार्ट के अनुसार डाइट नहीं मिलने की शिकायत मिली। सीएस एसएन झा ने तुरंत कार्रवाई करते हुए कर्तव्यहीनता के आरोप में एक ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 05:24 PM (IST)
        

चीनी मिल का धुंआ बंद, प्रगति मंद

राकेश सिंह, बनमनखी (पूर्णिया), संस : एकमात्र औद्योगिक संस्थान बनमनखी चीनी मील बंद रहने से जिले की रौनकता मद्धिम पड़ चुकी है। जबतक यह मील धुंआ उगलता रहा तबतक इलाके के किसानों की आर्थिक स्थिति उन्नत होती रही परंतु मील बंदी के बाद से ही कृषकों की आर्थिक स्थिति दयनीय होती गई। व्यवसाय मंडी भी वीरान हो गई और बड़े व्यवसायी धीरे-धीरे अपना व्यवसाय समेट अन्यत्र चले गए। 1970 से शुरू हुआ उत्पादन चीनी मील की ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 05:24 PM (IST)
        

पूर्णिया केन्द्रीय कारा के तीन कैदी भेजे जाएंगे बक्सर जेल

पूर्णिया, जागरण संवाददाता: पूर्णिया केन्द्रीय कारा में बंद तीन अपराधी को तत्काल पूर्णिया जेल से स्थानांतरित कर बक्सर भेजा जाएगा। पूर्णिया जिलाधिकारी संजय अग्रवाल के इस प्रस्ताव पर कारा आईजी ने हरी झंडी दे दी है। ये तीनों कैदी गुरूवार को पुख्ता सुरक्षा व्यवस्था के बीच बक्सर केन्द्रीय कारा भेजे जायेंगे। जिलाधिकारी संजय अग्रवाल ने भी तीनों कैदी के पूर्णिया केन्द्रीय कारा से बक्सर भेजे जाने की पुष्टि ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

वज्रगृह में शुरू हुआ इवीएम सिलिंग कार्य

पूर्णिया, जासं.: लोकसभा चुनाव में प्रयुक्त होने वाले सभी इवीएम के जांच का कार्य संपन्न कर लिया गया है। मंगलवार को पूर्णिया कॉलेज स्थित वज्रगृह में भेजे जाने के बाद बुधवार को उसके सिलिंग का काम शुरू कर दिया गया है। पहले दिन जिलाधिकारी एवं राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों व अन्य अधिकारियों के समक्ष इवीएम सिलिंग का काम शुरू हुआ। बुधवार को कसबा और बनमनखी विधानसभा क्षेत्र के इवीएम को सील किया गया। सभी राज... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 09:43 PM (IST)
        

कांग्रेस-भाजपा दोनों रहेंगी सत्ता से दूर : नीतीश

जेएनएन, भागलपुर/बांका/पूर्णिया : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बुधवार को कहा कि इस बार भाजपा और कांग्रेस दोनों सत्ता से काफी दूर रहेंगी। भाजपा अपने पीएम पद के उम्मीदवार तो कांग्रेस अपने शासनकाल की 10 वर्षो की नाकामी के कारण सत्ता से दूर रहेगी। भाजपा आवारा पूंजीवाद को बढ़ावा दे रही है। इससे देशवासियों का भला नहीं होगा। केंद्र में अगर भाजपा की सरकार बनी तो न तो देश का विकास होगा और न ही बेरोजग... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 09:43 PM (IST)
        

हर मतदाता को मिलेगी पर्ची, वोट प्रतिशत में वृद्धि तय: आयुक्त

पूर्णिया, जासं.: मतदाता पहचान पत्र नहीं भी है तो मतदाता वोट देने से वंचित नहीं हो सकेंगे। वैकल्पिक डॉक्युमेंट्स की कमी भी मतदान में व्यवधान नहीं डाल पायेगा। चुनाव से पूर्व हर मतदाता के घर फोटो युक्त पर्ची पहुंचाई जायेगी। प्रमंडल के चारों जिलों में सभी बीएलओ को घर-घर पर्ची पहुंचाने का निर्देश दिया गया है। 14 अप्रैल से यह कार्य शुरू कर दिया गया है। मतदान से पूर्व सभी मतदाताओं के घर बीएलओ पर्ची लेकर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Apr 2014 09:08 PM (IST)
        

डीटीओ नियमित करें ओवर लोडिंग वाहनों की जांच : आयुक्त

पूर्णिया, जागरण संवाददाता : प्रमंडल स्तरीय राजस्व एवं परिवहन विभाग की समीक्षात्मक बैठक की अध्यक्षता करते आयुक्त पंकज कुमार ने कहा कि सभी जिला परिवहन पदाधिकारी अपने अपने जिला में ओवर लोडिंग वाहनों की जांच नियमित करते हुए वाहनों से जुर्माना वसूली करें। मंगलवार को आयुक्त कार्यालय में हुई समीक्षात्मक बैठक में विगत वित्तीय वर्ष में किये गए राजस्व वसूली की समीक्षा की गई। आयुक्त श्री कुमार ने दालकोला ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Apr 2014 09:05 PM (IST)
        

कब्जा हटाने गई पुलिस पर ग्रामीणों का हमला

संवाद सहयोगी, जानकीनगर (पूर्णिया) : विवादित जमीन से कब्जा हटाने गई पुलिस पर जानकीनगर थाना क्षेत्र की नौलखी पंचायत के वार्ड नंबर नौ में ग्रामीणों ने हमला कर दिया। घटना शनिवार की देर रात घटी। मामले में एक पक्षीय कार्रवाई से आक्रोशित ग्रामीणों ने पुलिस की जीप को सड़क के किनारे स्थित गढ्डे में पलट दिया। थानाध्यक्ष संजीव कुमार रजक के साथ धक्का-मुक्की की। थानाध्यक्ष व उनके साथ गए अवर निरीक्षक विजय कुमा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 13 Apr 2014 09:46 PM (IST)
        

व्यय लेखा पंजी जांच नही कराने वाले एक प्रत्याशी से शो-कॉज

पूर्णिया,जागरण संवाददाता:चुनाव में प्रत्याशियों द्वारा किए जा रहे खर्चे पर चुनाव आयोग कड़ी निगरानी रख रहा है। आयोग के निर्देश पर व्यय पर्यवेक्षक समय-समय पर प्रत्याशियों के व्यय पंजी की जांच कर रहे हैं। उसी कड़ी में लोक सभा निर्वाचन के सभी प्रत्याशियों की व्यय लेखा पंजी की जांच निर्धारित समय के अनुसार शुक्रवार को की गई। व्यय लेखा प्रेक्षक एसपी पांडया ने व्यय लेखा पंजी जांच की मॉनेटरिंग की। व्यय लेखा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 11 Apr 2014 08:25 PM (IST)
        

मतदान कर्मियों के लिए केंद्रों पर ही होगी भोजन की व्यवस्था

पूर्णिया, जागरण प्रतिनिधि : लोकसभा एवं विधानसभा के लिए 24 अप्रैल को होने वाले मतदान के दौरान मतदान कराने हेतु सभी मतदान केंद्रों पर मतदान दल, गश्ती दल, पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति की गई है। मतदान दल के कर्मियों के लिए मतदान केंद्र पर मध्याह्न भोजन योजना में कार्यरत रसोइयों की सहायता से उचित मूल्य पर तैयार भोजन उपलब्ध कराया जाएगा ताकि वो अनावश्यक रूप से स्थानीय लोगों का अनुग्रह लेने से बच सकें। मतदा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 11 Apr 2014 08:24 PM (IST)
        

15 दिनों में सुधारें कस्तूरबा गांधी विद्यालय की व्यवस्था: डीएम

पूर्णिया, जागरण संवाददाता: पूर्णिया के नये जिलाधिकारी संजय अग्रवाल ने पदभार संभालते ही अपने तेवर दिखाने शुरू कर दिये हैं। डीएम ने दूसरे ही दिन जिले के डगरूआ एवं बायसी प्रखंड मुख्यालय स्थित कस्तूरबा गांधी विद्यालय का औचक निरीक्षण किया जिसमें कई तरह की गड़बड़िया पकड़ी गई। उन्होंने जिले के सभी कस्तूरबा गांधी विद्यालयों की स्थिति हर हाल में पन्द्रह दिनों के अंदर सुधारने का निर्देश दिया है। जिलाधिकारी ने ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 11 Apr 2014 01:48 AM (IST)
        

पूर्णिया कॉलेज में बनेगा बज्रगृह, सुरक्षा का रहेगा पुख्ता इंतजाम

पूर्णिया, जासं.: लोकसभा चुनाव को ले पूर्णिया कॉलेज परिसर में बज्रगृह बनाया जायेगा। मतदान के बाद काउंटिंग होने तक संसदीय क्षेत्र के सभी ईवीएम यहां रखे जायेंगे। जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिलाधिकारी संजय अग्रवाल एवं एसपी अजीत सत्यार्थी ने गुरूवार को पूर्णिया कॉलेज पहुंचकर वहां की सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया तथा अधिकारियों को कई निर्देश दिये। उन्होंने बज्रगृह की सुरक्षा व्यवस्था चुनाव आयोग द्वारा ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 11 Apr 2014 01:48 AM (IST)
        

निष्पक्ष और भयमुक्त माहौल में चुनाव कराना प्राथमिकता: डीएम

पूर्णिया, जासं.: नवनियुक्त जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिलाधिकारी संजय अग्रवाल ने पदभार ग्रहण करते ही अपने पहले प्रेस कांफ्रेंस में स्पष्ट कर दिया है कि निष्पक्ष एवं भयमुक्त माहौल में चुनाव संपन्न कराना उनकी पहली प्राथमिकता होगी। बुधवार को समाहरणालय सभागार में पत्रकारों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि धनबल और बाहुबल का बिल्कुल जोर नहीं चलेगा। उन पर अंकुश के लिए प्रत्याशियों के खर्चे का बारिकी स... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 10 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

घर-घर जाकर मतदाताओं को मतदाता पर्ची उपलब्ध कराएंगे बीएलओ

पूर्णिया, जागरण संवाददाता : लोकसभा चुनाव 2014 में मतदाताओं की सुविधा के लिए चुनाव आयोग तत्पर दिख रहा है। मतदान का प्रतिशत बढ़ाने के लिए आयोग हर संभव प्रयास कर रहा है। अब आयोग के निर्देश पर बीएलओ घर-घर जाकर सभी मतदाताओं को मतदाता पर्ची हस्तगत कराएंगे। जिला प्रशासन से जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार मतदान के लिए पहचान हेतु फोटोयुक्त मतदाता पर्ची अनुमान्य दस्तावेज के रूप में प्रयुक्त होगा। मतदाता पर्च... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 08 Apr 2014 08:45 PM (IST)
        

कोसी में अब रोटी के लिए नहीं बिकेगी बेटी

राजीव कुमार, पूर्णिया : कोसी में रोटी के लिए अब किसी गरीब की बेटी नहीं बिकेगी। नौकरी या शादी का झांसा देकर लड़कियों को ले जाने के मामलों पर भी पूरी तरह से रोक लगाई जाएगी। कोसी में पांच वर्षो के दौरान झांसे देकर ले जाई गई 129 लापता लड़कियों के मामलों की जांच अब सीआइडी करेगी। इन लड़कियों से जुड़े मामले कोसी के विभिन्न थानों में दर्ज हैं। मगर वर्षो बीतने के बाद भी पुलिस इनमें कोई सुराग हासिल नहीं कर पाई ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 07 Apr 2014 09:57 PM (IST)
        
(News from Purnea, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »