Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 02,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

पूर्णिया

संशो:गुजरात की नाबालिग बायसी से बरामद

बायसी (पूर्णिया), संस: गुजरात के बलसार जिला अन्तर्गत वापी (दमन) की एक नाबालिग(13) को एक माह पूर्व एक युवक बहला- फुसलाकर फरार हो गया था। युवक बायसी थाना क्षेत्र के पोखरिया गांव निवासी नसीम सकील है। इस बाबत युवती के परिजन ने थाना में मामला दर्ज कराया। सूचना पर उसकी खोज में गुजरात पुलिस बायसी थाना पहुंची। शुक्रवार की देर शाम बायसी पुलिस की मदद से नाबालिग को बरामद कर लिया गया जबकि आरोपी फरार हो गया। ल... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 27 Sep 2014 10:23 PM (IST)
        

शिक्षक से छह हजार की लूट

पूर्णिया, जाप्र : केहाट थाना अंतर्गत कोसी कॉलोनी के पास शनिवार की संध्या मोटर साइकिल सवार उच्चकों ने एक शिक्षक से एक थैला छीन लिया जिसमें छह हजार नकदी के अलावा कुछ कागजात भी थे। वहीं भूतनाथ मंदिर के पास एक मोबाइल छीनकर भाग रहे युवक को लोगों ने पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया। मिली जानकारी अनुसार कोसी कॉलोनी निवासी शिक्षक विभाष चंद्र सिंह अपने घर कोसी कॉलोनी जा रहे थे। वे जलालगढ़ में पदस्थापित हैं त... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 27 Sep 2014 09:33 PM (IST)
        

नगर निगम ने शुरू की शहर को स्वच्छ बनाने की मुहिम

फोटो -27 पीआरएन-3 कैप्शन= स्वच्छता अभियान को लेकर आयोजित बैठक में उपस्थित मेयर, उप मेयर एवं नगर आयुक्त। पूर्णिया,जागरण संवाददाता : शनिवार को नगर निगम के सभागार में राष्ट्रीय स्वच्छता जागरुकता अभियान की सफलता के लिए वार्ड पार्षदों की बैठक की गई। बैठक में नगर आयुक्त सुरेश चौधरी ने वार्ड पार्षदों से बताया कि अपने अपने क्षेत्र में आने वाले स्कूल, कॉलेज, अस्पताल, आंगनवाड़ी केन्द्र की सफाई करने के लिए... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 27 Sep 2014 09:23 PM (IST)
        

गरीबों की लड़ाई में पप्पू की जीत पर युवा शक्ति में हर्ष

पूर्णिया, जाप्र : गरीब मरीजों का मुफ्त इलाज कराने के सवाल पर मधेपुरा सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव द्वारा शुरू किए गए संघर्ष का सुखद परिणाम मिला है जिससे युवा शक्ति के कार्यकर्ताओं में हर्ष व्याप्त है। युवा शक्ति के जिलाध्यक्ष एवं उप मेयर संतोष यादव तथा प्रदेश उपाध्यक्ष पवन कुमार राय ने इसके लिए सांसद पप्पू यादव एवं सांसद रंजीता रंजन को बधाई दी है। नेता द्वय ने बताया कि आईएमए और भासा के साथ हु... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 27 Sep 2014 09:20 PM (IST)
        

गुजरात की नाबालिग बायसी से बरामद

बायसी (पूर्णिया), संस: गुजरात के बलसार जिला अन्तर्गत वापी (दमन) की एक नाबालिग को बायसी थाना क्षेत्र का एक युवक बहलाकर फरार हो गया था। इस बाबत युवती के परिजन ने थाना में मामला दर्ज कराया। उसकी खोज में गुजरात पुलिस बायसी थाना पहुंची। शनिवार को बायसी पुलिस की मदद से नाबालिग को बरामद कर लिया गया। प्राप्त जानकारी अनुसार थाना क्षेत्र के पोखरिया गांव निवासी नसीम सकील सेठ गुजरात के वापी दमन में मजदूरी ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 27 Sep 2014 09:18 PM (IST)
        

मंत्री ने निश्शक्तों के बीच बांटी ट्राई साइकिल

धमदाहा (पूर्णिया), संस : प्रखंड मुख्यालय स्थित सामुदायिक भवन में बिहार सरकार की समाज कल्याण मंत्री लेसी सिंह के द्वारा 12 निश्शक्तों के बीच ट्राई साइकिल एवं सात लोगों को श्रवण यंत्र दिया गया। मुख्यमंत्री क्षेत्रीय विकास योजना अंतर्गत धमदाहा मध्य पंचायत के भिखारी राय के घर से बेचन राय के घर तक पीसीसी सड़क, प्रकाश से विनोदानंद राय के घर तक पीसीसी सड़क धमदाहा उत्तर पंचायत अंतर्गत मुंगेरिया टोला से बजरं... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 27 Sep 2014 09:17 PM (IST)
        

बैठक में लोगों की समस्या से अवगत हुई मंत्री लेसी

फोटो27 पीआरएन-39, 40 कैप्शन-बैठक को संबोधित करती समाज कल्याण मंत्री व बैठक में उपस्थित डीलर व अन्य। केनगर (पूर्णिया), संस : प्रखंड मुख्यालय परिसर के उत्क्रमित उच्च विद्यालय प्रखंड मुख्यालय में शुक्रवार को समाज कल्याण मंत्री लेसी सिंह की अध्यक्षता में अनुमंडल पदाधिकारी, जन वितरण प्रणाली के दुकानदार, पंचायत के प्रतिनिधि तथा आमलोगों की एक बैठक आयोजित की गई। बैठक खासकर जन वितरण प्रणाली के दुकानदार,... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 27 Sep 2014 09:16 PM (IST)
        

दुर्गापूजा पर अनोखा संकल्प

बाटम= फोटो-27 पीआरएन-5 कैप्शन= पूरणदेवी मंदिर में वृक्षारोपण करते अरविंद कुमार भोला। -आजीवन पेड़ लगाएंगे अरविंद कुमार भोला -पूरण देवी मंदिर में वृक्षारोपण करते हुए लिया संकल्प -2009 से जिले में अपनी ओर से चला रहे हरियाली मिशन, प्रत्येक वर्ष दस हजार पेड़ लगाने का लक्ष्य -बेटी के जन्म पर अब दे चुके हैं दो हजार से अधिक पेड़ राजेश कुमार, पूर्णिया : दुर्गापूजा के मौके पर जहां लोग श्री दुर्गासप्त... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 27 Sep 2014 09:13 PM (IST)
        

भूमिहीन विद्यालयों की जानकारी विभाग को नहीं होना दुर्भाग्यपूर्ण

फोटो27 पीआरएन-2 कैप्शन=- शिक्षा विभाग की बैठक में उपस्थित डीएम, डीडीसी व अन्य पदाधिकारी। -एमडीएम की शिकायत पर एमडीएम प्रभारी, विद्यालय के प्रधानाध्यापक समेत इससे जुड़े सभी कर्मियों के विरुद्ध होगी कठोर कार्रवाई पूर्णिया, जासं : जिले में शिक्षा विभाग की प्रगति संतोषजनक नहीं है। राज्य परियोजना निदेशक ने शैक्षणिक एवं असैनिक कार्य की खराब प्रगति पर चिंता व्यक्त की है। यह बातें समाहरणालय सभा कक्ष मे... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 27 Sep 2014 09:11 PM (IST)
        

79 उम्मीदवारों ने दाखिल किये पर्चे

श्रीनगर (पूर्णिया) संस : पैक्स चुनाव के अंतिम दिन अध्यक्ष पद पर 15 सदस्य पद के लिए 79 उम्मीदवारों ने नामाकन पर्चा दाखिल किया। प्रखंड निर्वाची पदाधिकारी सह बीडीओ अमित आनंद एवं सहायक निर्वाची पदाधिकारी गुरुप्रसाद मंडल ने बताया कि सिघिया पंचायत से अध्यक्ष पद के लिए मिथिलेश मंडल सदस्य के लिए 6 चनका में सदस्य 9 खुटटी धुनैली में राजीव कुमार मेहता, प्रमानंद मेहता, रंजीत कुमार राणा, पूनम देवी सदस्य 10 खोख... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 27 Sep 2014 09:09 PM (IST)
        

पैक्स चुनाव को लेकर मास्टर ट्रेनरों का प्रशिक्षण

फोटो27 पीआरएन:-1 कैप्शन- पैक्स चुनाव के लिए प्रशिक्षण देते अवर निर्वाचन पदाधिकारी। पूर्णिया,जागरण संवाददाता : शुक्रवार समाहरणालय सभा कक्ष में पैक्स चुनाव को लेकर मास्टर ट्रेनर को प्रशिक्षण दिया गया। प्रशिक्षण कार्य अवर निर्वाचन पदाधिकारी मो.असरफ अफरोज, जिला सहकारिता पदाधिकारी संरीप कुमार ठाकुर एवं सहायक निबंधक सहयोग समिति अमर कुमार झा द्वारा सभी प्रखंड के चयनित दो-दो मास्टर टेनरों को दिया गया। प... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 27 Sep 2014 09:08 PM (IST)
        

यूबीजीबी रानीपतरा शाखा में ग्राहक मिलन समारोह

पूर्णिया पूर्व (पूर्णिया) संस: उत्तर बिहार ग्रामीण बैंक रानीपतरा शाखा में शाखा प्रबंधक बिरेन्द्र कुमार की अध्यक्षता में शाखा परिसर में ग्राहक मिलन समारोह 'समर्पण' का आयोजन किया गया। ग्राहकों के बीच 25 एटीएम कार्ड का वितरण शाखा प्रबंधक के द्वारा किया गया। बैठक में शाखा प्रबंधक ने बैंक की विभिन्न योजना एवं ऋण योजना पर विस्तृत रूप से प्रकाश डाला। शाखा प्रबंधक ने उत्तर बिहार ग्रामीण बैंक की 1020 शाखाओ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 27 Sep 2014 09:06 PM (IST)
        

बिहार के बारे में हम नहीं तो कौन सोचेगा : मंगल पांडेय

लीड- फोटो-27 पीआरएन-31 कैप्शन= मंगल पांडे का स्वागत करते भाजपाई। कसबा (पूर्णिया), संस : बिहार के लगभग 11 करोड़ लोगों से कहना चाहता हूं कि आज बिहार में अत्याचार, भ्रष्टाचार, बलात्कार का जिम्मेदार कौन है। बिहार हमारा है, बिहार का विकास हमारा पहला कर्तव्य है। बिहार के बारे में हम नहीं सोचेंगे तो कौन सोचेगा। बिहार में फिर से कानून व्यवस्था, स्वास्थ्य, शिक्षा, सड़क एवं बिजली सुचारू रूप से जनता को मिल... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 27 Sep 2014 09:06 PM (IST)
        

एसडीओ ने की शांतिपूर्वक पर्व मनाने की अपील

बायसी (पूर्णिया), संस: दशहरा एवं बकरीद पर्व को लेकर थाना परिसर में शांति समिति की बैठक आयोजित की गई। एसडीओ सुनील कुमार ने उपस्थित जनप्रतिनिधि को शांतिपूर्वक दशहरा एवं बकरीद पर्व सम्पन्न कराने के लिए सहयोग करने का आग्रह किए। उन्होंने कहा कि दशहरा में कई स्थानों में पूजा किया जाता है। उन्होंने थानाध्यक्ष को लाइसेंस का पालन करने का निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि आवेदन में मूर्ति विसर्जन का जो समय लिखा ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 27 Sep 2014 09:06 PM (IST)
        

शाति में खलल डालने वालों पर होगी पुलिस की पैनी नजर

फोटो27 पीआरएन-52 कैप्शन= शांति समिति की बैठक में उपस्थित पुलिस पदाधिकारी, जनप्रतिनिधि व अन्य। पूर्णिया पूर्व (पूर्णिया) संस: दशहरा पर्व के मद्देनजर विभिन्न क्षेत्रों मे शाति व्यवस्था बनाये रखने के लिए शनिवार की दोपहर मुफस्सिल थाना परिसर में थानाध्यक्ष अमित कुमार की अध्यक्षता में शाति समिति की बैठक आयोजित की गई। जिसमें थानाध्यक्ष ने विभिन्न क्षेत्रों से पहुंचे जपप्रतिनिधियों व गण्यमान्य नागरिकों... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 27 Sep 2014 08:46 PM (IST)
        

काली मंदिर घेराबंदी को लेकर दो समुदायों में मारपीट

-दशहरा और बकरीद बाद किया जाएगा समस्या का समाधान -मामले को लेकर दर्ज हुई 19 पर नामजद प्राथमिकी -थाना पहुंचे एसपी, दिये कई आवश्यक दिशा निर्देश बायसी (पूर्णिया), संस : थाना क्षेत्र के कदवा गांव में काली मंदिर परिसर की साफ-सफाई एवं घेराबंदी को लेकर दो समुदायों के बीच शनिवार को विवाद उत्पन्न हो गया। दूसरे पक्ष के लोगों ने कई महादलितों को मारपीट कर जख्मी कर दिया। इस बावत स्थानीय थाना में 19 लोगों के... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 27 Sep 2014 08:42 PM (IST)
        

जिला स्कूल मैदान में कल होगा जागरण डांडिया

लीड= -दैनिक जागरण और सांसद संतोष कुशवाहा की सह प्रस्तुति में होगा आयोजित -संध्या साढ़े छह बजे शुरू होगा कार्यक्रम पूर्णिया, जासं : पत्र ही नहीं मित्र की भूमिका निभा रहा दैनिक जागरण इसबार सांसद संतोष कुशवाहा की सह प्रस्तुति में दशहरा के मौके पर डांडिया नाइट का आयोजन कर रहा है। मौका विशेष पर कार्यक्रमों का आयोजन कर पाठकों का स्वस्थ मनोरंजन करना जागरण के कार्यक्रमों का अहम हिस्सा है। जिला स्कूल... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 27 Sep 2014 08:39 PM (IST)
        

नीलम की गई कुर्सी, संजना को मिला नगर अध्यक्ष का ताज

फोटो-27 पीआरएन-53 कैप्शन= प्रमाण पत्र लेती प्रखंड प्रमुख संजना देवी। बनमनखी (पूर्णिया), संस : नगर पंचायत अध्यक्ष के लिए हुए चुनाव में वार्ड नंबर 4 की पार्षद संजना देवी चुनी गई है। संजना देवी को 17 में से 11 पार्षदों के मत प्राप्त हुए। पूर्व अध्यक्ष नीलम देवी मात्र 6 पार्षदों का ही समर्थन प्राप्त कर सकी और चुनाव हार गई। अध्यक्ष पद के लिए चुनाव लिए गत एक-डेढ़ महीने से चल रही राजनीति का शनिवार को प... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 27 Sep 2014 08:36 PM (IST)
        

छात्रवृत्ति को लेकर किया बीडीओ का घेराव

फोटो-27पीआरएन-50 कैप्शन= बीडीओ को आवेदन सौंपते छात्र। रूपौली (पूर्णिया), संस : टीकापट्टी हाई स्कूल के छात्रों ने शनिवार को प्रधानाध्यापक दिलीप कुमार सिंह के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए बीडीओ विपिन कुमार का घेराव कर कार्रवाई की मांग की। बीडीओ ने छात्रों से कहा कि इस बात की जाच वे प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी के माध्यम से दुर्गा पूजा की छुट्टी के बाद करवायी जाएगी तथा जो भी दोषी होंगे उनपर कार्रवाई होगी। जान... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 27 Sep 2014 08:33 PM (IST)
        

कर्मचारी को घंटों बनाया बंदी

कसबा (पूर्णिया), संस : कसबा में एक हल्का कर्मचारी को बिहार विकास मोर्चा के जिला युवा अध्यक्ष पंकज सिंह के नेतृत्व में लोगों ने उनके भाड़े के आवास में घंटों बंदी बनाए रखा। लोगों की शिकायत थी कि वह रसीद काटने के नाम पर पैसे की मांग करते हैं। जानकारी अनुसार लोग महीनों से जमीन की रसीद कटवाने के लिए कर्मचारी विजय कुमार के घर से कार्यालय तक का चक्कर लगा रहे थे। महीनों दौड़ने के बाद भी उनके द्वारा रूपये ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 27 Sep 2014 08:28 PM (IST)
        
(News from Purnea, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें