Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 25,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

पूर्णिया

दीपावली पर अनुमंडल वासियों को सड़कों की सौगात

पूर्णिया, जागरण संवाददाता : दीपावली का पर्व धमदाहा अनुमंडल वासियों के लिए खुशखबरी की सौगात लेकर आया है। समाज कल्याण मंत्री लेसी सिंह ने इस मौके पर सूचना दी धमदाहा अनुमंडल की कई सड़कों के निर्माण की स्वीकृति मिल गई है। उन्होंने बताया कि धमदाहा से भाया चन्दरही होते हुए बीकोठी जाने वाली सड़क की स्वीकृति मिल गई है। इसके लिए 3.89 करोड़ का आवंटन भी दे दिया गया है। इसके अलावा केनगर प्रखंड के बहेलिया स्थान स... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 10:24 PM (IST)
        

भगवान चित्रगुप्त महाराज की पूजा आज ,तैयारी पूरी

पूर्णिया, जागरण संवादाता : शनिवार को चित्रगुप्त पूजा मनाने को ले सारी तैयारी पूरी कर ली गई है। इस अवसर पर कई मंदिरों में मूर्ति स्थापित कर पूजा की तैयारी की गई है। मधुबनी स्थित दूर्गा मंदिर परिसर में लगभग सौ वर्षो से भगवान चित्रगुप्त महाराज की पूजा की जाती है। विगत 1980 से कायस्त समाज द्वारा चित्रगुप्त परिषद का गठन कर पूजन एवं विकास कार्य किया जा रहा है। स्थापना काल में डा.एसके सिन्हा, बाके बिहार... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 10:14 PM (IST)
        

योग साधना केंद्र के12वां स्थापना दिवस पर योगाभ्यास कार्यक्रम

पूर्णिया,जागरण संवाददाता : दीपावली के दिन कला भवन के प्रांगण में भारतीय योग संस्थान के तत्वावधान में 12 वां स्थापना दिवस मनाया गया। इस केन्द्र की स्थापना विगत 23 अक्टूबर 2003 को हुई थी। तभी से प्रतिवर्ष योग संस्थान द्वारा वार्षिकोत्सव मनाया जा रहा है। इस मौके पर करीब 150 साधक व साधिका मौजूद थे। कार्यक्रम का शुभारंभ शंख ध्वनि के साथ प्रांतीय योग पदाधिकारियों द्वारा दीप प्रज्जवलित कर किया गया। इसके... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 10:14 PM (IST)
        

घर-घर जले दीप, दीवाली पर छाया रहा उत्साह

पूर्णिया, जागरण संवाददाता : दीपावली पूरे जिले में हर्षोल्लास के साथ संपन्न हो गया। गुरूवार की शाम से देर रात तक जहां लक्ष्मी गणेश की विधिवत पूजा होती रही वहीं दीपावली की निशा रात को मां काली की प्रतिमा स्थापित कर पूजा अर्चना शुरू की गई। हर घरों में दीप-दीये से की गई आकर्षक साज-सज्जा एवं झिलमिल रोशनी पूरे वातावरण को खुशनुमा बनाए हुए था। इस मौके पर लोगों ने आपसी द्वेष को भुलाकर एक दूसरे के घर पहुंच ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 09:12 PM (IST)
        

दीपावली की रात बन गई काल, एक दर्जन परिवारों के घर हुए राख

जानकीनगर (पूर्णिया), संस : सहुरिया सुमाय मिलिक के वार्ड नंबर 16 स्थित ईटहरी ततमा टोला में लगभग एक दर्जन परिवारों के लिए दीपावली की शाम काल बन गई। भीषण अगलगी में एक पल में लोगों के सारे अरमान राख की ढेर में तब्दील हो गए। अलग-अलग 11 परिवारों में जीने का सहारा भी छीन गया, साथ ही पूरे परिवार के समक्ष दो जून की रोटी के लाले पड़ गए। घटना गुरूवार की शाम 6 बजे की है। छोटे बच्चे द्वारा डिबिया जलाने के क्र... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 09:10 PM (IST)
        

इंतजार की घडि़यां हुई खत्म, छह वर्षो से रूकी ट्रेन दीपावली पर दौड़ी

जानकीनगर (पूर्णिया), संस : मुरलीगंज-बनमनखी रेलखंड पर आमान परिवर्तन के बाद गुरूवार को रेल परिचालन शुरू होने से क्षेत्रवासियों में खुशी का माहौल है। दीपावली के अहले सुबह जैसे ही ट्रेन आने की सूचना लोगों को मिली, बड़ी संख्या में लोग रेलवे स्टेशन ट्रेन देखने पहुंच गए। उधर ट्रेन के पहले परिचालन को लेकर स्टेशन अधीक्षक सुजीत शरण सिंहा, धीरेंद्र मंडल, सिग्नल मेनटेनर रब्बू दिन अंसारी, राज कुमार, मो. जहूर व ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 09:09 PM (IST)
        

भू-विवादों का निष्पादन एवं विधि-व्यवस्था होगी प्राथमिकता: आयुक्त

पूर्णिया, जागरण संवाददाता : पूर्णिया प्रमंडल के नव पदस्थापित आयुक्त सुधीर कुमार ने शुक्रवार को कार्यालय में अपना योगदान दे दिया है। विगत 22 अक्टूबर को उनका पदस्थापन पूर्णिया किया गया था। आयुक्त के पहुंचते ही कार्यालय कर्मियों द्वारा उनका स्वागत किया गया। ज्ञात हो कि 80 के दशक में श्री कुमार प्रोबेशन पीरियड में पूर्णिया में कार्य कर चुके हैं। इस काल में वे कसबा में पदस्थापन के दौरान विधानसभा चुनाव ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 08:36 PM (IST)
        

जुआ अड्डों पर पुलिस का छापा, 13 जुआरी धराये

गुलाबबाग (पूर्णिया), संस : लॉटरी के बाद अब जुआ के अड्डे पर पुलिस की गाज गिरी है। सदर थाना क्षेत्र के खुश्कीबाग स्थित राजू पोद्दार के बाड़ी में बुधवार की देर रात्रि सदर डीएसपी मनोज कुमार के नेतृत्व में छापामारी की गई। इस दौरान पुलिस ने रंगे हाथों 13 जुआरियों को पकड़ा। पुलिस ने मौके से ताश के पत्ते, 28 हजार रुपए नगद एवं चार मोटर साइकिल भी बरामद किया। पुलिस ने गुलाबबाग बाजार समिति के पास स्थित आलू पट्ट... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 07:57 PM (IST)
        

दंगल प्रतियोगिता में कई जिलों से जुटे पहलवान

हरदा(पूर्णिया), संस : केनगर प्रखंड के काली स्थान गोआसी मेला में तीन दिवसीय दंगल प्रतियोगिता शुक्रवार को प्रारंभ हो गया। जिसमें चार जिलों से पहलवानों ने भाग लिया। दंगल प्रतियोगिता में पूर्णिया, कटिहार, भागलपुर एवं खगड़िया जिले के पहलवानों की अलग-अलग टीम भाग ले रही है। आयोजनकर्ता समाजसेवी शशि भूषण गुप्ता ने जानकारी दी कि यहां पहलवानों के लिए ठहरने, भोजन आदि की व्यवस्था भी की गई है। वहीं सरपंच प्रतिन... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 07:26 PM (IST)
        

पूर्णिया में महिला फुटबॉल चैंपियन प्रतियोगिता आज

पूर्णिया, जासं.: अवध नारायण सिंह मेमोरियल महिला फुटबॉल प्रतियोगिता का आयोजन बड़हरा के भटोतर में शनिवार को किया जायेगा। प्रतियोगिता का उद्घाटन पूर्व सांसद लवली आनंद करेंगी जबकि इस अवसर पर कई गणमान्य लोग उपस्थित रहेंगे। प्रतियोगिता समस्तीपुर एवं बेगूसराय की महिला फुटबाल टीम के बीच खेला जायेगा। इस संबंध में श्यामा स्पोर्टिग क्लब भटोतर के ललनेश सिंह ने बताया कि हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी अवध नारायण स... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 07:00 PM (IST)
        

सड़क दुर्घटना में शिक्षक की मौत

धमदाहा(पूर्णिया),संस.: : धमदाहा थाना अंतर्गत धमदाहा-भवानीपुर सड़क मार्ग पर विशनपुर गांव के समीप बुधवार को एक शिक्षक विशुनपुर निवासी सुबोध राम(35)की मौत हो गई। वे अपनी मोटरसाइकिल से भवानीपुर से दीपावली का सामान खरीदकर वापस घर लौट रहे थे कि पीछे से आ रहे एक वाहन ने उसे ठोकर मार दिया। जख्मी हालत मे उसे धमदाहा अनुमंडल अस्पताल ले जाया गया जहां डाक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। उनके निधन से परिजनों एवं ग्रा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 08:56 PM (IST)
        

शहर की सड़कों पर पुलिस ने किया फ्लैग मार्च

पूर्णिया, जागरण संवाददाता : त्योहारों के मद्देनजर बुधवार को पुलिस जवानों ने पूरे शहर में फ्लैग मार्च निकाला तथा लोगों को शांति एवं सौहार्द के साथ दीपावली एवं अन्य त्योहार मनाने का संदेश दिया। जवानों ने शहर के हर प्रमुख सड़कों एवं चौक-चौराहों का भ्रमण किया। मार्च में पुलिस के अलावा सैप के जवान भी शामिल थे। फ्लैग मार्च का नेतृत्व सदर एसडीओ कुंदन कुमार एवं डीएसपी मनोज कुमार कर रहे थे। इस दौरान अधिका... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 07:44 PM (IST)
        

ट्रक के नीचे दबकर खलासी की मौत, सड़क जाम

बनमनखी (पूर्णिया), संस : अनुमंडल के सरसी थाना क्षेत्र के सरसी चौक पर मंगलवार की सुबह अपने ही ट्रक पर कार्यरत खलासी की ट्रक के नीचे दबकर मौत हो गई। घटना के विरोध में घंटे भर पूर्णिया-सहरसा मुख्य मार्ग को भी लोगों ने जाम किया परंतु बाद में मनाए जाने पर मृतक के परिजन मान गए एवं मृतक के शव को पोस्टमार्टम हेतु भेजा गया। घटना उस वक्त घटित हुई जब सरसी ग्रामवासी राजेश सिंह के ट्रक का खलासी 19 वर्षीय रा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 09:12 PM (IST)
        

पूर्णिया प्राइवेट स्कूल संगठन का विस्तार

पूर्णिया,जागरण संवाददाता : पूर्णिया प्राइवेट स्कूल एण्ड चिल्ड्रेन वेलफेयर एसोसिएशन की बनमनखी अनुमंडल इकाई की बैठक कर संगठन का विस्तार किया गया। बैठक की अध्यक्षता जिलाध्यक्ष उदय शंकर प्रसाद सिंह ने की। बैठक में बनमनखी अनुमंडल अन्तर्गत 22 स्कूलों के निदेशकों ने भाग लिया। जिसमें अध्यक्ष बीएम झा, सचिव विक्रम प्रताप सिंह, कोषाध्यक्ष तापस कर्मकार, महासचिव ध्रुव कुमार भारती, उपाध्यक्ष पंकज गुप्ता, संयोजक... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 06:01 PM (IST)
        

चालकों की कमी, किसी तरह चलाया जा रहा काम

पूर्णिया, जागरण संवाददाता : जिला पुलिस में चालकों की भारी कमी है। विभाग द्वारा किसी तरह काम चलाया जा रहा है। चालकों के लिए स्वीकृत पद 41 है, जिसमें महज 22 चालक ही पदस्थापित हैं। अनुबंध पर बहाल चालकों व होम गार्ड के जवानों से भी काम लिया जा रहा है। जिले में विधि व्यवस्था बनाए रखने के लिए जिस तरह काम का लोड है वैसी स्थिति में चालकों के स्वीकृत पद भी कम पड़ रहे हैं। वर्तमान में चालक के लिए जितनी पद ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 05:35 PM (IST)
        

राष्ट्रीय स्वच्छता अभियान के तहत बच्चों ने की सड़कों की साफ-सफाई

रूपौली (पूर्णिया), संस : राष्ट्रीय स्वच्छता अभियान के तहत प्रखंड के मोहनपुर मध्य विद्यालय के छात्र-छात्राओं द्वारा गाव-घरों में साफ-सफाई अभियान चलाया गया । इसका नेतृत्व विद्यालय के प्रधानाध्यापक निर्मल कुमार सिंह ने किया। इस दौरान बच्चों ने मोहनपुर गाव की गलियों, सड़कों को साफ किया। इस अवसर पर प्रधानाध्यापक निर्मल कुमार सिंह ने बच्चों को बताया कि गरीब, अमीर होना अलग बात है, परंतु सफाई के मामले में ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 05:34 PM (IST)
        

एक-दो दिन बाद ही बनमनखी-सहरसा रेलखंड पर चल पाएगी ट्रेन

बनमनखी (पूर्णिया), संस : बनमनखी-सहरसा बड़ी लाईन पर मंगलवार से सवारी गाड़ी नहीं चल पाएगी। 21 अक्टूबर से इस रेलखंड पर सवारी गाड़ी चलाए जाने संबंधी सूचना बनमनखी स्टेशन पर समय-सारणी बोर्ड में लगाई गई थी। लेकिन यह संभव नहीं हो पाया। समस्तीपुर मंडल रेल प्रबंधक अरूण कुमार मल्लिक ने बताया कि बनमनखी-सहरसा रेलखंड पर परिचालन प्रारंभ होने के संबंध में मंगलवार को बैठक में फैसला लिया जायेगा। वहीं हाजीपुर स्थित जोन... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 09:19 PM (IST)
        

छड़ सटा हाईटेंशन तार में, बड़ा हादसा टला

रूपौली (पूर्णिया), संस : मोहनपुर ओपी के मध्य विद्यालय मोहनपुर में विद्यालय भवन निर्माण के दौरान एक बड़ा हादसा होते-होते टल गया। बताते चलें कि मोहनपुर मध्य विद्यालय के प्रागण होकर ही हाई टेंशन तार 11000 वोल्ट गया है। शनिवार को मजदूर छड़ खड़ा कर रहे थे उसी दौरान सावधानी बरतने के बावजूद छड़ का पीलर खड़ा था जो अचानक एकओर झुक गया तथा हाईटेंशन तार को छू गया। देखते ही देखते आग लग गयी तथा वहा खड़े एक मजदूर प्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 09:00 PM (IST)
        

श्यामा काली मंदिर भटोतर की महिमा अपरंपार

बड़हरा कोठी (पूर्णिया), संस : धमदाहा अनुमंडल के प्रसिद्ध भटोतर गांव के मां काली स्थान में मां काली की पूजा की तैयारी चरम पर है। यहां की माता की महिमा अपरंपार है। 1895 में इस मंदिर की स्थापना की गई थी जहां फिलहाल भव्य मूर्ति को अंतिम रूप दिया जा रहा है। गुरूवार की रात्रि पंडितों द्वारा मंदिर में विभिन्न देवी-देवताओं की प्रतिमाओं में वैदिक मंत्रोच्चारण कर प्राण-प्रतिष्ठा के साथ पूजा-अर्चना की जाएगी। ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 08:53 PM (IST)
        

बच्चों की अपील : पटाखे हैं खतरनाक

पूर्णिया, जागरण संवाददाता : दीपावाली का पर्व हमारी संस्कृति की विशेषताओं को रेखांकित करता है। इसे बुराईयों पर अच्छाई की विजय का द्योतक भी कहा जाता है। दीवाली का पर्व सौहार्द व शांति को बढ़ावा देता है। इस पर्व को मनाये जाने के ढंग पर जब दैनिक जागरण ने स्थानीय गांधीनगर स्थित यूरो किड्स के नन्हें बच्चों से बात की तो तोतली जुबान में उनकी यह राय सबसे ज्यादा उभर कर सामने आई कि पटाखे खतरनाक होते हैं बच्च... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 09:40 PM (IST)
        
(News from Purnea, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें