1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

पूर्णिया

हत्या में एक को उम्रकैद

पूर्णिया। फास्ट ट्रैक कोर्ट अष्टम के तदर्थ अपर जिला जज प्रदीप कुमार शर्मा ने हत्या के एक मामले में अभियुक्त लालू मुनि उम्र 32 वर्ष को उम्रकैद के साथ दस हजार जुर्माने की सजा सुनाई है। जुर्माना राशि नहीं देने पर एक साल अतिरिक्त कैद की सजा होगी। यह सजा सत्रवाद विचारण संख्या 720/06 केनगर थानाकांड संख्या 20/06 धारा 302 भादवि के तहत दिया गया है। घटना तिथि 12 जनवरी 2006 को सुबह आठ बजे सूचक भोला के जमीन प... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Jul 2015 09:11 PM (IST)
        

बायसी के ककहड़वा गांव के डायरिया का प्रकोप

पूर्णिया। प्रखंड के मल्हरिया पंचायत के ककहड़वा गांव में डायरिया का प्रकोप बढ़ता जा रहा है। इस गांव के घर-घर में डायरिया का रोगी है। सोमवार की शाम से डायरिया इस गांव में फैल गया। बच्चे, बूढ़े, जवान सभी डायरिया के चपेट में आ गए। रात्रि को सरकारी चिकित्सा व्यवस्था मुहैया न होते देख लोग जहां-तहां इलाज के लिए रात भर जाते रहे। लोग रतजगा कर सुबह का इन्तजार करते रहे। सुबह तक गांव के मंजूर की पत्‍‌नी नासमा,... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Jul 2015 08:56 PM (IST)
        

सास की गला दबाकर हत्या में दामाद को उम्रकैद

पूर्णिया। अपनी सास रंभा देवी को गला दबाकर हत्या कर देने के एक मामले में अभियुक्त विक्की कामती को उम्रकैद के साथ 50 हजार जुर्माने की सजा सुनाई गई है। जुर्माना राशि प्राप्त होने पर 75 प्रतिशत मृतका के दोनों पुत्री सूचिका सहित और पुत्र को दिया जाएगा। घटना तिथि 20 दिसंबर 2013 को करीब दो बजे दिन की है। प्राथमिकी अभियुक्त की पत्‍‌नी बबली देवी ने दर्ज कराई थी। सूचिका एक प्राइवेट क्लिनिक में नर्स का काम ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Jul 2015 08:54 PM (IST)
        

एसबीआई गुलाबबाग शाखा में पेंशनर सम्मान समारोह का आयोजन

पूर्णिया। भारतीय स्टेट बैंक गुलाबबाग शाखा में सोमवार को शाखा से पेंशन प्राप्त करने वाले बुजुर्ग ग्राहकों को शाखा प्रबंधक कौशिक कुमार द्वारा छाता देकर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर दूर-दराज से आए पेंशनरों को शाखा प्रबंधक श्री कौशिक ने कहा कि इस बरसात के मौसम में शाखा द्वारा दिया गया उपहार काफी उपयोगी सिद्ध होगा। उन्होंने पेंशनरों को किसी प्रकार की असुविधा नहीं हो इसके लिए हरसंभव प्रयास करने का वादा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Jul 2015 08:53 PM (IST)
        

सरस्वती विद्या मंदिर में प्रांतीय समूह खेलकूद प्रतियोगिता का आगाज

पूर्णिया। मंत्रोच्चारण एवं शंख ध्वनि के साथ सरस्वती विद्या मंदिर में 28 वें प्रांतीय खेलकूद प्रतियोगिता का भव्य आगाज किया गया। इस प्रतियोगिता में उत्तर बिहार के 22 जिलों के 650 खिलाड़ी शिरकत करेंगे। कबड्डी एवं खो खो की शिशु, बाल एवं किशोर वर्गो की भैया-बहनों की अलग-अलग टीम प्रतिस्पद्धाओं में जोर आजमाइश करेंगे। इस प्रतियोगिता में बेतिया के प्रधानाचार्य आशुतोष दास को खो खो एवं विद्या मंदिर छपरा के ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Jul 2015 08:43 PM (IST)
        

विप चुनाव का मतदान संपन्न, पांच प्रत्याशियों के भाग्य मतपेटी में बंद

पूर्णिया। बिहार विधान परिषद के 23-पूर्णिया सह अररिया सह किशनगंज स्थानीय प्राधिकार निर्वाचन क्षेत्र के लिए मतदान कड़ी सुरक्षा के बीच मंगलवार को सभी 30 बूथों पर शांतिपूर्वक संपन्न हो गया। इसके साथ ही चुनाव में खड़े पांच प्रत्याशियों के भाग्य मतपेटी में बंद हो गये। तीनों जिले के कुल 9,736 मतदाताओं में 96.92 फीसद ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। सभी बूथों पर स्टैटिक फोर्स एवं दंडाधिकारी की नियुक्ति की ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Jul 2015 08:41 PM (IST)
        

हत्यारोपी ने न्यायालय में किया आत्मसमर्पण

पूर्णिया। 28 जून की रात्रि धमदाहा थाना क्षेत्र के मोगलिया पुरंदाहा पश्चिम पंचायत में धरहर जमुनियां गांव में राजस्थान से आए दो व्यक्ति में केशव देव सैनी की हत्या एवं हरिकिशन सैनी को गंभीर रूप से जख्मी कर देने के मामले में घायल व्यक्ति के बयान में तीन आदमी के द्वारा हत्या करने की बात कही गई थी और धमदाहा एएसपी के द्वारा त्वरित कार्रवाई करते हुए एक टीम गठित कर घायल के बयान के आधार पर और मोबाइल डिटेल क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Jul 2015 08:37 PM (IST)
        

स्मार्ट सिटी अभियान: बढ़ रही टैक्स वसूली, नहीं बढ़ रही सुविधाएं

पूर्णिया। नगर निगम की टैक्स वसूली हर साल बढ़ रही है किंतु उस अनुरूप नहीं बढ़ रही है नागरिक सुविधाएं। निगम की वार्षिक बैठक में हर साल करोड़ों का बजट तैयार होता है पर लोगों की समस्याएं कम नहीं होती। गंदगी, गंदा पेय जल, अंधेरी गलियां और जलजमाव से अब तक शहर वासियों को निजात नहीं मिल पाया है। पिछले तीन सालों में नगर निगम को विभिन्न स्रोतों से आय लगातार बढ़ रही है। वित्तीय वर्ष 12-13 में जहां टैक्स एवं... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Jul 2015 08:33 PM (IST)
        

लंबित मामलों के निपटारे ने पकड़ी रफ्तार, जून में लूट की घटना हुई चार

पूर्णिया। पुलिस की सक्रियता के कारण जहां अपराध के ग्राफ में लगातार गिरावट आ रही है वहीं जून माह में इस वर्ष में एक माह के दौरान सबसे अधिक लंबित मामलों का निपटारा हुआ है। जिले के थानों में मई माह में जहां लूट की आठ घटनाएं प्रतिवेदित हुई थी वहीं जून माह में लूट की घटनाओं की संख्या घटकर चार पर पहुंच गयी है। इसमें भी घटित दो लूट की घटनाओं को पुलिस ने घटना के 24 घंटे के अंदर ही भंडाफोड़ कर न सिर्फ लूटी... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Jul 2015 08:23 PM (IST)
        

जनता दरबार में पहुंचा भूमि विवाद का मामला

पूर्णिया। भवानीपुर थाना परिसर में शनिवार को संयुक्त जनता दरबार का विधिवत आयोजन किया गया। जिसमें भूमि विवाद से संबंधित बड़ी संख्या में आवेदन प्राप्त हुए। थाने में प्राप्त सभी आवेदनों पर वादी व प्रतिवादी की अपील सूनी गई। वहीं कुल दो आवेदनों का निपटारा किया गया। इस बाबत थाना अध्यक्ष अमित कुमार ने बताया कि जावे पंचायत के जावे निवासी हारून रसीद और अख्तर रसीद व भवानीपुर मुख्यालय निवासी नारायण गुप्ता व अ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Jul 2015 08:08 PM (IST)
        

मांगों के समर्थन में हड़ताल पर गए मौसमी एवं दैनिक वेतनभोगी कर्मचारी

पूर्णिया। मांगों के समर्थन में बिहार सिंचाई मौसमी एवं दैनिक वेतनभोगी कर्मचारी हड़ताल पर चले गए हैं। हड़ताल के कारण कार्यो के निष्पादन में काफी कठिनाइयां हो रही है। कर्मियों का कहना है कि जब तक मांगों को पूरा करने की दिशा में विभाग द्वारा सकारात्मक कदम नहीं उठाया जाता है तब तक आंदोलन जारी रहेगा। कर्मचारी संघ के सचिव अरविंद कुमार पांडे का कहना है कि ग्यारह सूत्री मांगों को लेकर 16 जून को नहर अंचल के... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Jul 2015 07:38 PM (IST)
        

30 लाख का मस्टर रॉल घोटाला उजागर

पूर्णिया। सरकारी योजनाओं के कार्यान्वयन में 30 लाख के मस्टर रॉल घोटाला जांच में पकड़ में आया है। यह मामला तब पकड़ में आया जब आयुक्त के निर्देश पर पंचायती राज उपनिदेशक ने कटिहार जिले के प्राणपुर प्रखंड के केहुनियां पंचायत की जांच की। जांच के दौरान इस पंचायत में विगत नौ वर्षो के दौरान सभी सरकारी योजनाओं में बड़े पैमाने पर गड़बड़ी बरते जाने का मामला सामने आया। इसके बाद जांच अधिकारी ने कटिहार के उप विकास ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Jul 2015 01:58 AM (IST)
        

बिहार में एक मंत्री व दो विधायकों से मांगी 10-10 लाख की रंगदारी

Distortion demanded from two MLAs and a minister in Bihar

पटना। बिहार के बेखौफ अपराधियों ने आज दुस्साहस की हद कर दी। उन्होंने सूबे की एक महिला मंत्री तथा दो विधायकों से फोन पर 10-10 लाख रुपये रंगदारी की मांग की। मिली जानकारी के अनुसार, हाजीपुर के विधायक व पूर्व मंत्री वृशिण पटेल और मधेपुरा के विधायक चंद्रशेखर से रंगदारी मांगी गई। दोनों ने जब फोन करने वाले से नाम पूछा तो फोन काट दिया गया। आज दोपहर करीब 1.55 बजे मधेपुरा के विधायक चंद्रशेखर शास्त्री पटना के... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 11:47 PM (IST)
        

कृष्णावतार एवं रामावतार ईश्वर के अवतार सर्वोपरि : संत कनक जी महाराज

पूर्णिया। ईश्वर के दस अवतार में कृष्णावतार, रामावतार मानव कल्याण हेतु सर्वोपरि है। सनातन धर्म में साधु-संत, ब्राह्माण, गाय व मानव सेवा ही सर्वोपरि है। उक्त अमृतवाणी माता कामरू कामाख्या मंदिर में एक जुलाई से जारी आठ दिवसीय श्रीमदभागवत कथा में बाल स्वरूप संत कनक जी महाराज ने कही। उन्होंने लोगों को मद्य, जुआ, परस्त्रीगामी व हिंसा से उबरने के उपाय बताया। कहते हैं कि इस घोर कलयुग में इन चारों में कलयुग... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 09:32 PM (IST)
        

ंआपदा में खुद सुरक्षित रहकर दूसरों की बचाएं जान

पूर्णिया। नागरिक सुरक्षा पूर्णिया के तत्वावधान में सोमवार को स्थानीय बीबीएम उच्च विद्यालय के प्रांगण में एक कार्यशाला का आयोजन किया गया जिसमें बाढ़ सुरक्षा की जानकारियां दी गई। साथ ही आपदा के समय में खुद सुरक्षित रहकर दूसरों की जान कैसे बचाएं इसकी विस्तार से जानकारी दी गई। कार्यशाला में बाढ़ के समय के सुरक्षा के प्रति कैसे जागरूक रहें इसके प्रति विस्तार से चर्चा की गई। बताया गया कि ऐसे समय मे... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 09:30 PM (IST)
        

सम्मेलन की तैयारी को ले बैठक

पूर्णिया। अखिल भारतीय कायस्थ महासभा की महारैली 28 जुलाई पटना में होगी। इसको लेकर कला भवन में 12 जुलाई को कायस्थ समाज के लोग जुटेंगे। इसकी तैयारी को लेकर सोमवार को सिपाही टोला में एनके वर्मा के आवास पर बैठक आयोजित की गई। बैठक में विजय श्रीवास्तव ने कहा कि कायस्थ समाज को रचनात्मक कार्य करना चाहिए। इंदु सिंहा ने संगठन के ढांचागत मजबूती पर चर्चा की। बैठक का संचालन गौतम वर्मा ने किया। इस मौके पर सचिव... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 09:30 PM (IST)
        

स्वर्णकार संघ की बैठक में समस्याओं पर चर्चा

पूर्णिया। बेलौरी स्थित अप्सरा मंगल विवाह भवन में रविवार को स्वर्णकार संघ की बैठक नारायण वर्मा की अध्यक्षता में हुई। बैठक में समाजसेवी अरविंद कुमार भोला सहित कई वक्ताओं ने विभिन्न समस्याओं पर चर्चा की। बैठक में कई निर्णय भी लिए गये। बैठक में सभी ज्वेलरी दुकानों में सीसीटीवी कैमरा लगाने पर जोर दिया गया। कहा गया कि सभी दुकानदार सेल टैक्स नंबर लें। जिले की सभी दुकानें रविवार को बंद रखने, सभी दुकानों... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 09:29 PM (IST)
        

सरस्वती विद्या मंदिर में समूह खेलकूद प्रतियोगिता का समापन

पूर्णिया। स्थानीय श्रीनगर रोड के बाघमारा स्थित सरस्वती विद्या मंदिर में विभाग द्वारा आयोजित दो दिवसीय समूह खेलकूद प्रतियोगिता का समापन सोमवार को हो गया। इस प्रतियोगिता में अव्वल आए प्रतिभागियों के बीच पारितोषिक एवं प्रमाण पत्र का वितरण किया गया। प्रतियोगिता में विजयी टीम मंगलवार से सरस्वती विद्या मंदिर में आयोजित होने वाली प्रांतीय खेलकूद प्रतियोगिता में भाग लेंगे। इस मौके पर विभाग निरीक्षक उमाश... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 09:04 PM (IST)
        

अवैध रूप से शराब बेचने वाला गिरफ्तार

पूर्णिया। थाना क्षेत्र के भवानीपुर-धमदहा स्टेट हाइवे मे धरमकांटा के पास पुलिस ने छापामार कर भवानीपुर निवासी लक्ष्मण कुमार को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। भवानीपुर थानाध्यक्ष अमित कुमार ने बताया कि वह कई दिनों से होटल में शराब पिलाने का काम करता था। वह देशी शराब के साथ-साथ विदेशी शराब भी बेचा करता था। गुप्त सूचना के आधार पर सदल-बल साथ छापामारी कर बड़ी मात्रा में देशी व विदेशी शराब जब्त किया गया। जिसमे... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 09:04 PM (IST)
        

विद्यालय में दी गई बैंक योजनाओं की जानकारी

पूर्णिया। भारतीय स्टेट बैंक सुखसेना, बीकोठी शाखा द्वारा शकर उच्च विद्यालय औराही के बच्चों के बीच शनिवार को वित्तीय साक्षरता कार्यक्रम के अंतर्गत क्विज प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। साथ ही आचलिक कार्यालय पूर्णिया के बैंक अधिकारी अरूण कुमार ने बच्चों को बैंक के तमाम योजनाओं की जानकारी दी। साथ ही बच्चों को अभी से बचत डालने कि गुड़ बताए और क्विज प्रतियोगिता में सफल प्रतिभागियों के बीच पारितोषिक वितरण ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 09:04 PM (IST)
        
(News from Purnea, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें