पूर्णिया

  • पतियों ने संभाली महिला प्रत्याशियों के चुनाव की कमान

            
    Updated on: Thu, 28 Apr 2016 11:50 PM (IST)

    पूर्णिया। 14 मई को बनमनखी अनुमंडल क्षेत्र में होने वाले पंचायत चुनाव में शह और मात के लिए शतरंज की बिसात बिछ गई है। प्रत्याशियों एवं उनके समर्थकों की चहलकदमी तेज होती जा रही है। भीषण गर्मी एवं तपती धूप में भी जनसंपर्क अभियान जारी है। चुनाव जीतने एवं मतदाताओं को अपने पक्ष में गोलबंद करने के लिए तरह तरह के हथकंडे अपनाये जा रहे हैं। महिला आरक्षित वार्ड में अभी भी महिला घरेलू कार्यों से बाहर नहीं निकल... और पढ़ें »

  • चाइल्ड लाइन ने लड़के को बाल कल्याण समिति में किया प्रस्तुत

            
    Updated on: Thu, 28 Apr 2016 11:50 PM (IST)

    पूर्णिया। 1098 पर जानकारी मिलने के बाद चाइल्ड लाइन के कार्यकर्ताओं ने एक लड़के को बाल कल्याण समिति में प्रस्तुत किया। लड़के ने बताया कि वह नौंवी का छात्र है और उसका नाम मो. राधीव आलम है। उसके पिता का नाम स्व. हासीम, माता का नाम स्व. जरीना खातुन है। माता-पिता जीवित नहीं होने के कारण अपने मामा के घर में रहता था। मामा ने घर से निकाल दिया था। वह रानीपतरा के पोखरिया का रहने वाला है। उसके मामा का नाम सम्... और पढ़ें »

  • गरीबों को हक दिलाना मेरी प्राथमिकता : अफसाना

            
    Updated on: Thu, 28 Apr 2016 11:50 PM (IST)

    पूर्णिया। प्रखंड क्षेत्र के मच्छट्टा पंचायत से मुखिया पद के उम्मीदवार बीबी अफसाना खातुन चुनाव प्रचार के दौरान पंचायत क्षेत्र के विभिन्न गांव का दौरा किया। जिसमें मच्छट्टा, महादलित टोला, कुम्हार टोला, बेंगदह, कोचका, मजराही, कोचका चौधरी टोला, परसराई गांव के मतदाताओं से अपने चुनाव चिह्न चिमनी छाप पर मोहर लगा कर विजयी बनाने की अपील की। उन्होंने कहा कि गरीबों को सम्मान व अधिकार दिलाना मेरी पहली प्राथम... और पढ़ें »

  • बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ को लेकर कार्यक्रम का आयोजन

            
    Updated on: Thu, 28 Apr 2016 11:47 PM (IST)

    पूर्णिया। धमदाहा प्रखंड अंतर्गत चंपावती में जीविका के अधिकारियों के द्वारा बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ अभियान के तहत अहिल्या जीविका संघ ने सैकड़ों की संख्या में पहुंचे जीविका की दीदीयों एवं स्कूली बच्चों के साथ एक कार्यक्रम किया गया। जिसमें सामाजिक विकास प्रबंधक ओमप्रकाश मंडल के द्वारा बेटी बचाने एवं बेटी एवं बेटे के अंतर को मिटाने की बात कही गई। इसमें कहा गया कि बेटे के अनुपात में बेटी का ¨लग अनुपात कम ... और पढ़ें »

  • पंचायत समिति सदस्य प्रत्याशी का निधन

            
    Updated on: Thu, 28 Apr 2016 11:47 PM (IST)

    पूर्णिया। जलालगढ़ पंचायत समिति के प्रत्याशी संजीव शर्मा का बुधवार को हृदय गति रूकने से निधन हो गया। वे 6 मई को होने वाला पंचायत चुनाव के लिए जलालगढ़ पंचायत के दो पंचायत समिति क्षेत्रों में से 1 से 7 के प्रत्याशी थे। उसके परिवारिक सूत्रों ने बताया कि बुधवार की शाम को वह पूर्णिया से घर जलालगढ़ आए, रात को अचानक सीने में दर्द की तकलीफ शुरू हुई ओर उपचार के लिए पूर्णिया ले जा रहा था कि रास्ते में उनका न... और पढ़ें »

  • शोकसभा का आयोजन

            
    Updated on: Thu, 28 Apr 2016 11:47 PM (IST)

    पूर्णिया। विश्व हिन्दू परिषद के दक्षिण बिहार प्रांत के अध्यक्ष सदानंद ¨सह की कार दुर्घटना में मौत पर मधुबनी स्थित पार्टी कार्यालय में शोक सभा आयोजित की गई है। सभा में उत्तर विहार विहिप के प्रांतीय उपाध्यक्ष अमरनाथ ¨सह ने कहा कि वे एक समर्पित और निष्ठावान कार्यकर्ता थे। उन्होंने कहा कि कोसी बाढ़ आपदा के दौरान उन्होंने पीड़ितों की जो सहायता की वह सबको याद है। सभी कार्यकर्ता ने उन्हे अंतिम विदाई दी। ... और पढ़ें »

  • पंचायत में बहेगी विकास की गंगा : कोमल

            
    Updated on: Thu, 28 Apr 2016 11:47 PM (IST)

    पूर्णिया। प्रखंड क्षेत्र के खुट्टी हसैली पंचायत निर्वाचन क्षेत्र संख्या 10 से पंचायत समिति सदस्य पद की उम्मीदवार कोमल कुमारी भारती मंगलवार को चुनाव प्रचार के दौरान पंचायत के देवीनगर, मोचराहा, मुरलिया रहिका, चिलमाड़ी, कदगामा, रहिकपुर के मतदाताओं से अपने चुनाव चिन्ह नारियल छाप पर वोट देकर जिताने की अपील की। प्रत्याशी ने मतदाताओं से कहा कि एक बार आप सभी मुझे आशीर्वाद दें। मैं वादा करती हूं कि पंचायत क... और पढ़ें »

  • पहले पिलाओ तब वोट देंगे..

            
    Updated on: Thu, 28 Apr 2016 11:47 PM (IST)

    पूर्णिया। अब तक पंचायत चुनाव में शराब पीने वाले मतदाताओं के लिए प्रत्याशियों द्वारा विशेष प्रकार की व्यवस्था रहती थी। चुनाव के एक दिन पूर्व ही शराब पीने वाले मतदाताओं की पंचायतों अलग लिस्ट तैयार होती थी। जिसमें किसी एक के जिम्मे शराब एवं चखना की इन्तजाम का जिम्मा रहा करता था। चुनाव के अंतिम दिन प्रत्याशियों के पसीने छूट जाया करते थे। रात में पीने-खाने के बाद सुबह में खुमारी तोड़ने के लिए इंतजाम रखन... और पढ़ें »

  • एंबुलेंस में शराब, एक गिरफ्तार

            
    Updated on: Thu, 28 Apr 2016 11:47 PM (IST)

    पूर्णिया। उत्पाद विभाग का शराबियों के खिलाफ अभियान लगातार जारी है। एंबुलेंस में शराब ले जाने के कारण दालकोला चेकपोस्ट पर बुधवार की शाम एक की गिरफ्तारी हुई है। गिरफ्तार व्यक्ति एंबुलेंस का ड्राइवर अनिल कुमार है। अनिल कुमार बांका जिला का रहने वाला है। जानकारी के मुताबिक अनिल कुमार भागलपुर मेडिकल कॉलेज से मरीज को लेकर सिलीगुड़ी पहुंचाने गया हुआ था। लौटते वक्त एक बोतल शराब के साथ दालकोला चेकपोस्ट पर पक... और पढ़ें »

  • मौसम की बेरूखी पर भारी पड़ा मतदाताओं का जज्बा

            
    Updated on: Thu, 28 Apr 2016 11:47 PM (IST)

    पूर्णिया। छिटपुट विवाद के साथ पंचायत चुनाव 2016 के द्वितीय चरण का मतदान बायसी अनुमंडल के डगरूआ प्रखंड में शांतिपूर्ण संपन्न हुआ। दिन भर की चिलचिलाती धूप में भी मतदाताओं का मतदान करने का जज्बा कम नहीं हुआ। कहीं 70 फीसद तो कहीं 80 फीसद तो किसी-किसी बूथ पर इससे भी अधिक मतदान हुआ। कोहिला पंचायत के बूथों पर अचार संहिता का उल्लंघन करते हुए पुलिस के सामने बूथ पर मोटर साइकिल खड़ी की गई। एक प्रत्याशी के करी... और पढ़ें »

  • जात-पात से उपर उठकर करूंगा विकास : जय कुमार गुप्ता

            
    Updated on: Thu, 28 Apr 2016 11:47 PM (IST)

    पूर्णिया। क्षेत्र का विकास, समाजसेवा, इंसान से इंसानियत को एक सूत्र में बांध कर रखना मेरी ¨जदगी का मकसद है। उक्त बातें नितेन्दर पंचायत के मुखिया प्रत्याशी जय प्रकाश गुप्ता ने जनसंपर्क अभियान के दौरान मतदाताओं से कही। उन्होंने कहा कि विकास करने के लिए चुनाव मैदान में आया हूं ना कि राजनीति करने के लिए। अगर आप ने मुझे मौका दिया तो मैं जात-पात से उपर उठकर विकास करने का काम करूंगा। मैं सदैव लोगों का से... और पढ़ें »

  • चुनाव का सजा मैदान, मचा घमासान

            
    Updated on: Thu, 28 Apr 2016 11:47 PM (IST)

    पूर्णिया। 14 अप्रैल को होने वाले पंचायत चुनाव की चर्चाएं अब ग्रामीण चौपाल पर छिड़ चुकी है तथा प्रत्याशियों के चरित्र व व्यवहारों का आपरेशन भी चौपाल पर होना प्रारंभ है। पंचायत के मतदाता एवं प्रत्याशी दोनों बराबर परेशान हैं। जहां प्रत्याशियों के लगातार आगमन से मतदाता परेशान हैं वहीं प्रत्याशीगण मतदाताओं के मौन से घबराए हुए हैं। पूरी रात प्रत्याशी मतदाताओं को जगाकर परेशान करने में लगे हैं। प्रखंड में... और पढ़ें »

  • होमगार्ड की हत्या मामले में दो को उम्रकैद

            
    Updated on: Thu, 28 Apr 2016 11:47 PM (IST)

    पूर्णिया। होमगार्ड की हत्या में उसकी पत्नी और प्रेमी को उम्रकैद के साथ जुर्माने की सजा दी गई है। यह सजा पंचम अपर जिला जज एचपी त्रिपाठी ने सत्रवाद विचारण संख्या 803/13 सदर थाना कांड संख्या 53/13 के तहत गुड़िया देवी और उदय राय को धारा 302 भादवि में उम्रकैद और दस हजार जुर्माना तथा धारा 201 में सात वर्ष कैद और पांच हजार जुर्माने की सजा सुनाई गई है। दोनों सजाएं साथ-साथ चलेगी। प्राथमिकी गुलाबबाग नाका क... और पढ़ें »

  • चढ़ता रहा तापमान बढ़ता गया मतदान

            
    Updated on: Thu, 28 Apr 2016 11:47 PM (IST)

    पूर्णिया। सूरज की प्रचंड किरणें भी मतदाताओं के हौसले को पस्त नहीं कर पाई। तापमान का पारा जितना चढ़ता रहा, वोटों का प्रतिशत भी घटने के बजाय बढ़ता गया। कड़ी धूप में भी लाइन में लगकर मतदाताओं ने शांतिपूर्वक अपने वोट गिराये। इसे मतदाताओं की जागरूकता कहें या मनचाहा प्रतिनिधि चुनने का जुनून, हर बूथ पर वोटर धैर्य के साथ अपने मताधिकार का प्रयोग करते नजर आए। महिलाएं भी पीछे नहीं रही बल्कि कहीं-कहीं तो उनकी ... और पढ़ें »

  • पंचायत की समस्याओं को दूर करना मेरी प्राथमिकता : प्रमोद

            
    Updated on: Thu, 28 Apr 2016 11:47 PM (IST)

    पूर्णिया। प्रखंड क्षेत्र के जगैली पंचायत निर्वाचन क्षेत्र संख्या 07 से पंचायत समिति सदस्य पद के उम्मीदवार प्रमोद कुमार जायसवाल ने जनसंपर्क अभियान के दौरान कहा कि वे जनता से आशीर्वाद लेकर चुनाव मैदान में आए हैं। उन्होंने भरोसा दिलाया कि समाज सेवा किया हूं, समाज सेवा करता रहूंगा। मतदाताओं को पर्ची देते हुए कहा कि अगर मुझे जनता मौका देती है तो मैं पंचायत के विकास करने में काई कोर कसर नहीं छोड़ूंगा। मु... और पढ़ें »

  • शराब के साथ करते प्रचार, 10 गिरफ्तार

            
    Updated on: Thu, 28 Apr 2016 11:47 PM (IST)

    पूर्णिया। शांतिपूर्ण चुनाव संपन्न कराने के उद्देश्य से आचार संहिता उल्लंघन के अलग-अलग मामले में दस लोगों को पांच मोटर साइकिल और 10 बोतल देशी शराब के साथ गिरफ्तार किया गया। ज्ञात हो कि शांतिपूर्ण चुनाव संपन्न कराने के उद्देश्य से रात्रि क्षेत्र निरीक्षण के दौरान एसडीओ बायसी सुनील कुमार और एसडीपीओ सुनील कुमार ने अधकेली पंचायत के भखरी में प्रचार करते रोहित कुमार यादव साकिन रामबाग, राजीव कुमार साकिन ... और पढ़ें »

  • मतदान केंद्रों पर मेले का नजारा, बिक रही थी जलेबी ¨सघारा

            
    Updated on: Thu, 28 Apr 2016 11:46 PM (IST)

    पूर्णिया। दूसरे चरण की मतदान डगरूआ प्रखंड में एक दो जगह झड़प की बात को अगर नजरअंदाज कर दिया जाय तो मतदान शांतिपूर्ण संपन्न हुआ। कड़ी धूप भी मतदाताओं पंचायत चुनाव में बड़ी बढ़-चढ़कर अपना मत का प्रयोग क्या जिसमें काफी संख्या में महिलाओं ने अपना मत का प्रयोग किया। गुरुवार की सुबह सात बजे जैसे ही मतदान शुरू हुआ वैसे ही महिलाओं की मतदान केंद्र पर लंबी लाईन लग गई। मतदान के अंतिम समय तक महिलाओं की लाईन लगी ... और पढ़ें »

  • बरसौनी टोल प्लाजा पर ईटीसी सेवा शुरू

            
    Updated on: Thu, 28 Apr 2016 11:46 PM (IST)

    पूर्णिया। : एनएच 31 के बरसौनी टोल प्लाजा पर बुधवार से ईटीसी टोल सेवा की विधिवत शुरुआत हो गई। पूर्णिया से दालकोला किमी 410/700 से 447/000 पर टोल प्लाजा 416.00 पर ईटीसी लेन का उद्घाटन एनएचआई के उप प्रबंधक कुमार सौरभ एवं सुरेंद्र कुमार यादव द्वारा संपन्न हुआ। इस अवसर पर अनेकों वाहन मालिकों के साथ टोल एजेंसी के प्रबंधक विक्रम एवं सचिन उपस्थित थे। इस अवसर पर सुरेंद्र कुमार यादव ने कहा कि बरसौनी टोल ... और पढ़ें »

  • सांसद ने पहले किया मतदान फिर जलपान

            
    Updated on: Thu, 28 Apr 2016 11:46 PM (IST)

    पूर्णिया। सांसद संतोष कुशवाहा अपने पैतृक गांव कौचेली डगरूआ पहुंचे जहां पंचायत भवन स्थित बूथ संख्या 23 पर अपने मत का प्रयोग किया। मतदान बाद वे अपने घर गये जहां जलपान किया। इसके बाद वे वहां से पूर्णिया के लिए रवाना हो गये। वहीं प्रखंड में द्वितीय चरण के तहत चल रहे चुनाव के दौरान जिलाधिकारी पंकज पॉल द्वारा प्रखंड के मध्य विद्यालय महमदपुर बरसौनी बूथ संख्या 05, 06 और उत्क्रमित उच्च विद्यालय डगरूआ बूथ स... और पढ़ें »

  • शांतिपूर्ण मतदान संपन्न

            
    Updated on: Thu, 28 Apr 2016 11:46 PM (IST)

    पूर्णिया। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के द्वितीय चरण पूर्णिया पूर्व प्रखंड क्षेत्र के पश्चिमी क्षेत्र मरंगा थाना क्षेत्र में शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हो गया। जिसमें हरदा, कबैया, लालगंज आदि पंचायतों में 65 प्रतिशत मतदान होने का आकलन किया गया। मतदान केंद्रों पर सुबह से 11 बजे तक मतदाताओं की लंबी कतार लगी रही। तत्पश्चात तीन बजे से पुन: मतदाताओं का प्राय: बूथों पर भीड़ लगी रही। मध्य विद्यालय ठाढ़ा मतदान ... और पढ़ें »

(News from Purnea, Bihar)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें