Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
August 23,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

पूर्णिया

परमान नदी का जलस्तर बढ़ने से निचले इलाके में फैलने लगा पानी

अमौर (पूर्णिया), संस : प्रखंड क्षेत्र के परमान नदी का जलस्तर बुधवार को बढ़ जाने से पानी निचले इलाके में फैलने लगा है। वहीं करिया धार का पानी भी आमगाछी पंचायत के कई गांव में पानी घुसने लगा। पंचातय के मुखिया पति विजेंद्र प्रसाद यादव ने बताया कि परमान नदी में जलस्तर बढ़ जाने से आमगाछी पंचायत के परतिया, बलवाटोली, गड़हाड़ा, इकरा एवं आमगाछी आदि गांव में पानी घुसने लगा और धान का फसल भी डूब गई है। साथ ही उन... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 07:56 PM (IST)
        

भटका बालक चाइल्ड लाइन के हवाले

पूर्णिया, जागरण संवाददाता : लगभग तीन वर्षीय एक भटकते बालक को लोगों ने चाइल्ड लाइन के हवाले किया है। मिली जानकारी के अनुसार गुरूवार को जिले के फारबिसगंज मोड़ पर एक दुकानदार मुन्ना कुमार ने एक तीन वर्षीय बालक को भटकता व रोता हुआ पाया। उसने उक्त बालक के संबंध में चाइल्ड लाइन के सदस्यों को सूचना दी। इस सूचना पर लाइन के सदस्य मनीष कुमार व मधुरेश कुमार वहां पहुंचे व उक्त बालक को अपने संरक्षण में ले लिया।... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 07:54 PM (IST)
        

मोटर साइकिल एवं ऑटो की टक्कर,बाइक सवार की मौत

जानकीनगर (पूर्णिया), संस : जानकीनगर-मुरलीगंज राष्ट्रीय राजमार्ग 107 पर चांदपुर भंगहा पंचायत स्थित भंगहा गोठ के निकट गुरूवार की शाम एक ऑटो (बीआर-43पी-1261) एवं मोटर साइकिल (बीआर-11के-5733)की सीधी टक्कर हो गई। दुर्घटना में मोटर साइकिल चालक 30 वर्षीय युवक की मौत घटनास्थल पर ही हो गई। मृतक का नाम विजय यादव है जो अररिया जिला के भरगामा थाना क्षेत्र अंतर्गत बैजूपट्टी गांव का रहने वाला है। वहीं मोटर साइकि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 07:50 PM (IST)
        

अब मकान नंबर से पहचाना जाएगा आपका घर

पूर्णिया, जागरण संवाददाता : महानगर बनने की दहलीज पर पूर्णिया ने कदम रख दिया है। इसके लिए नगर निगम ने तैयारी भी शुरू कर दी है। इसके लिए शहर को महानगर की भांति पूर्व, पश्चिम, उत्तर एवं दक्षिण चार जोन में बांटा गया है। सभी जोन को 223 सेक्टर में विभक्त किया गया है। प्रत्येक सेक्टर में लगभग 300 मकान को रखा गया है। सभी सेक्टर को एक प्रधान मुख्य सड़क एवं मुख्य सड़क से जोड़ा गया है। सभी मकान का नंबर एलाट कर ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 07:45 PM (IST)
        

छात्रा के साथ छेड़खानी पर ग्रामीणों ने स्कूल में किया हंगामा

पूर्णिया पूर्व (पूर्णिया), संस : पूर्णिया पूर्व प्रखंड अंतर्गत मध्य विद्यालय अनुपनगर बेलौरी के प्रधानाध्यापक ने गुरू-शिष्य की परंपरा को कलंकित किया है। विद्यालय की छात्रा के साथ ही उसने छेड़खानी की। जिस कारण गुरूवार को आक्रोशित ग्रामीण विद्यालय पहुंचकर जमकर हंगामा किया। सूचना मिलने पर अंचल पदाधिकारी पूर्णिया पूर्व आशुतोष झा, सीआईडी इंस्पेक्टर एवं मुफस्सिल थानाध्यक्ष अमित कुमार सदल बल स्कूल पहुंच कर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 07:37 PM (IST)
        

आपस में मिल-बैठकर निपटाएं भूमि विवाद के मामले : डीएम

धमदाहा (पूर्णिया), संस : गुरूवार को धमदाहा सामुदायिक भवन में विशेष जनता दरबार में जिला पदाधिकारी अरविंद कुमार सिंह एवं पुलिस अधीक्षक अजीत सत्यार्थी विशेष रूप से मौजूद थे। यहां खासतौर से भूमि विवाद से संबंधित मामलों का निपटारा किया गया। इस मौके पर धमदाहा एसडीओ, एएसपी एवं चारों अंचल के सीओ भी उपस्थित थे। शुरूआत में डीएम श्री सिंह बताया गया कि जब मेरी पूर्णिया में पदस्थापना हुई तभी जानकारी मिली कि प... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 07:21 PM (IST)
        

मेयर की पहल पर नगर निगम कर्मी काम पर वापस आए

पूर्णिया, जागरण संवाददाता : नगर निगम के कर्मियों ने दो दिनों के अपने सामूहिक अवकाश को मेयर की पहल पर एक दिन के बाद वापस ले लिया है। गुरुवार को महापौर कनिज रजा, उप महापौर संतोष यादव एवं नगर आयुक्त सुरेश चौधरी की पहल पर नगर निगम के कर्मियों के प्रतिनिधि मंडल के साथ सौहार्दपूर्ण वातावरण में वार्ता की गई। वार्ता में नगर निगम के कर्मियों के आठ मांगों को निरस्त कर दिया गया क्योंकि सभी मामले सरकार के स्त... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 07:14 PM (IST)
        

सामाजिक कार्यकत्र्ता के निधन पर बाजार बंद

रूपौली (पूर्णिया), संस : टीकापट्टी के सामाजिक कार्यकत्र्ता संजय मंडल (50) के निधन से टीकापट्टी क्षेत्र में जहा शोक का माहौल रहा वहीं उनके अंतिम दर्शन के लिए लोगों का तांता लगा रहा। टीकापट्टी के दुकानदारों ने अपनी-अपनी दुकानें बंद रख शोक जताया। 20 अगस्त को अचानक उनकी तबियत खराब हो गई। तत्काल उन्हें स्थानीय डॉक्टरों को दिखाया गया जिन्होंने हार्ट अटैक बताते हुए तत्काल पूर्णिया ले जाने की बात कही। प... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 05:57 PM (IST)
        

पेड़ कटाई से तार गिरा, बच्चा घायल

पूर्णिया : कप्तान पाड़ा के समीप 11 हजार वोल्ट बिजली तार गिर जाने से उदय नामक स्थानीय बच्चा घायल हो गया। बच्चे को सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जीरो माइल से गुलाबबाग के फोर्ड कंपनी चौक पर सिक्स लेन सड़क निर्माण कार्य प्रगति पर है जिसके लिए सड़क किनारे लगे पेड़ों की कटाई की जा रही है। बुधवार की दोपहर पेड़ की कटाई चल रही थी, इसी क्रम में पेड़ का कटा हिस्सा तार पर गिरा यह तार के साथ जमीन पर आ गिरा। द... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 09:45 PM (IST)
        

आवश्यक ::: मधुबनी में सड़क किनारे नहीं लगेगी सब्जियों की दुकान

पूर्णिया, जागरण संवाददाता : बुधवार को मधुबनी टीओपी थाना में मधुबनी क्षेत्र में सड़क जाम की समस्या के स्थायी निदान के लिए सदर एसडीओ हिमांशु शर्मा की अध्यक्षता में बैठक की गई। बैठक में थाना क्षेत्र अन्तर्गत सभी वार्ड के पार्षद एवं बुद्धिजीवियों ने भाग लिया। बैठक में सड़क किनारे सब्जी दुकान लगाने से भी जाम की समस्या के लिए लोगों से प्रशासन की ओर से सुझाव मांगा गया। जिस पर चर्चा के बाद यह निर्णय लिया गय... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 09:26 PM (IST)
        

सद्भावना दिवस के रूप में मनी पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की जयंती

पूर्णिया, जागरण संवाददाता : पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की स्मृति में बुधवार को विभिन्न शैक्षणिक संस्थान द्वारा सद्भावना दिवस के अवसर स्कूल व कॉलेज के छात्र-छात्राओं ने रैली निकाली। यूथ होस्टल ऑफ इंडिया पूर्णिया जिला इकाई के तत्वावधान में सदभावना रैली को जिला स्कूल के क्रीड़ा मैदान से कार्यक्रम पदाधिकारी सर्व शिक्षा मो.नजीबुल्लाह एवं यूथ होस्टल के राज्य अध्यक्ष केएन ठाकुर ने हरी झंडी दिखाकर रवान... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 08:57 PM (IST)
        

डीएम ने किया बड़हरा प्रखंड के दो लिपिकों निलंबित

बड़हरा कोठी (पूर्णिया), संस : जिला पदाधिकारी ने बुधवार को बीकोठी प्रखंड का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के क्रम में प्रखंड कार्यालय के दो कर्मियों को निलंबित करते हुए दो से स्पष्टीकरण पूछने का दिशा-निर्देश दिया। कार्यालय जाने के क्रम में बीच सड़क पर खड़े तीन मोटर साइकिल को जिला अधिकारी ने पुलिस के हवाले किया। जिलाधिकारी अरविंद कुमार सिंह पहली बार बीकोठी पहुंचे थे। निरीक्षण के लिए प्रखंड परिसर पहुंचत... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 08:55 PM (IST)
        

अमौर उच्च विद्यालय के प्रधानाध्यापक पर गिर सकती है गाज

पूर्णिया, जागरण संवाददाता : जिले के अमौर प्रख्ाड अन्तर्गत उच्च विद्यालय अमौर में छात्रवृति की राशि वितरण में छात्रों से राशि कटौती कर प्रधानाध्यापक द्वारा दिये जाने का मामला प्रकाश में आने पर दैनिक जागरण ने प्रमुखता से 7 अगस्त को प्रकाशित किया था। जिला पदाधिकारी अरविन्द कुमार सिंह ने प्रकाशित समाचार को गंभीरता से लेते हुए जिला सामान्य शाखा प्रभारी पदाधिकारी एवं शिक्षा विभाग के स्थापना डीपीओ के सं... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 08:44 PM (IST)
        

शहर को सुव्यवस्थित करेंगे नौकरशाह व जन प्रतिनिधि

पूर्णिया, जागरण संवाददाता : शहर को व्यवस्थित व सुसज्जित बनाने के लिए जिला प्रशासन ने पहल शुरु कर दी है। बुधवार को समाहरणालय सभागार में नगर निगम के वार्ड पार्षदों एवं अधिकारियों के साथ बैठक कर डीएम ने इसकी रूपरेखा पर विचार-विमर्श किया। बैठक को संबोधित करते हुए जिला पदाधिकारी अरविन्द कुमार सिंह ने कहा कि शहर पर आबादी का बोझ बढ़ रहा है। जिस कारण नागरिक सुविधाएं कम हो रही हैं। उन्होंने कहा कि शहर की स... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 08:41 PM (IST)
        

डाकाकांड में घायल व्यवसायी की मौत

पूर्णिया, जासं : गुलाबबाग में हुए डाका कांड में घायल लोहा व्यवसायी गिरधारी लाल अग्रवाल की मौत इलाज के दौरान बुधवार को दिल्ली में हो गई। डकैतों द्वारा की गई पिटाई के कारण वे बुरी तरह जख्मी हो गए थे। सघन इलाज के लिए उन्हें दिल्ली भेजा गया था। गत 20 जुलाई को गुलाबबाग में लोहा व्यवसायी गिरधारी लाल अग्रवाल घर डकैतों ने धावा बोल लाखों की संपत्ति लूट ली थी। इसी दौरान सशस्त्र डकैतों ने श्री अग्रवाल की बु... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 08:33 PM (IST)
        

सरकार की उपेक्षा के कारण कोसी में है बाढ़ की समस्या : अनंत

पूर्णिया, जागरण संवाददाता : केंद्र एवं बिहार सरकार की उपेक्षा एवं इच्छाशक्ति की कमी के कारण कोसी का तांडव जारी है एवं यहां के लोग उसका शिकार हो रहे हैं। बुधवार को आयोजित प्रेस वार्ता में आम आदमी पार्टी के नेता अनंत भारती ने कहा है कि यदि कोसी को बचाने के लिए उचित पहल नहीं की गई तो आप नर्मदा बचाओ आंदोलन की तरह यहां भी आंदोलन चलायेगी। प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए श्री भारती ने कहा कि साल दर सा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 08:30 PM (IST)
        

धमदाहा में खुलेगा एक और डिग्री कॉलेज : लेसी

पूर्णिया, जागरण संवाददाता : पूर्णिया जिले के धमदाहा अनुमंडल मुख्यालय में डिग्री कॉलेज खुलेगा। समाज कल्याण मंत्री लेसी सिंह की पहल पर राज्य योजना अंतर्गत बिहार सरकार के कैबिनेट की आयोजित बैठक में इसे 19 अगस्त को मंजूरी दे दी गई है। इससे धमदाहा में विकास का एक और नया आयाम जुड़ गया है। धमदाहा प्रखंड के संझाघाट में उपलब्ध जमीन पर यह कॉलेज खुलेगा। समाज कल्याण मंत्री लेसी सिंह ने बयान जारी करते हुए कहा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 08:29 PM (IST)
        

यहां शौच जाने के लिए होता अंधेरे का इंतजार

पूर्णिया, जागरण संवाददाता : भले ही लोग उजाले के लिए सुबह का इंतजार करते हो, लेकिन आज भी एक बड़ी आबादी को अंधेरे की बेसब्री से प्रतीक्षा रहती है। शौचालय विहीन घरों के ऐसे सदस्य खुले में शौच के लिए अंधेरे में घरों से खेत-खलिहान अथवा सड़कों की ओर निकलते हैं। इनमें महिलाओं की बड़ी संख्या शुमार होती है। अकेले पूर्णिया जिले में ही 80 प्रतिशत परिवार खुले में शौच के लिए जाते हैं। हद तो यह है कि कई गैर जरूरी ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 08:26 PM (IST)
        

जमीन अधिग्रहण का भू-मालिकों ने किया विरोध

-जीरो माईल गुलाबबाग के पास 37 एकड़ में बनना है एसएसबी का सेक्टर हेड क्वार्टर -जिला भू-अर्जन पदाधिकारी को आवेदन सौंप अधिग्रहण को बताया गैर कानूनी -भू-मालिकों ने बैठक कर लिया आंदोलन का निर्णय -भू-मालिकों का नेतृत्व कर रहे कांग्रेस नेता कुमार आदित्य -कोर्ट की शरण ले सकते हैं जमीन मालिक पूर्णिया, जासं : जीरो माईल गुलाबबाग के समीप जिस 37 एकड़ जमीन पर एसएसबी का सेक्टर हेड क्वार्टर बनाना है उसके अधिग... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 08:23 PM (IST)
        

इंदिरा आवास की द्वितीय किश्त देने में देरी पर बीडीओ की क्लास

पूर्णिया, जागरण संवाददाता : इंदिरा आवास की द्वितीय किस्त के लंबित भुगतान को लेकर उप विकास आयुक्त अरूण प्रकाश ने नाराजगी जाहिर की है। बुधवार को डीडीसी ने डगरूआ व बायसी प्रखंडों में निरीक्षण के क्रम में इस देरी को लेकर संबंधित बीडीओ की क्लास ली। डीडीसी ने डगरूआ के इंदिरा आवास सहायकों के वेतन लंबित रहने पर भी नाराजगी जताई। डीडीसी श्री प्रकाश ने इस बात पर गहरी नाराजगी जताई कि डगरूआ में 150 व बायसी मे... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 08:20 PM (IST)
        
(News from Purnea, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें