1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

पूर्णिया

पीड़ितों के आसू पोंछने पहुंचे सुमो और पप्पू

फोटो- 25पीआरएन-35,41 -पप्पू यादव भी पहुंचे मृतकों के घर बनमनखी (पूर्णिया), संस : विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता सुशील कुमार मोदी शनिवार को आधी में मारे गए सभी पीड़ित परिवारों से मिले तथा शोक संवेदना व्यक्त किया। सासद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव भी शुक्रवार की रात्रि मृतकों के घर पहुंच कर उनका कुशलक्षेम पूछा। प्रतिपक्ष के नेता श्री मोदी सबसे पहले विनाशकारी आधी के दौरान दुर्घटना में मरे बीजो मंडल ग्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 07:31 PM (IST)
        

संकट की इस घड़ी में केंद्र सरकार देगी हर संभव मददः राजनाथ सिंह

Central Ministers will visit the hurricane-affected areas today

पूर्णिया। केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि चक्रवाती तूफान से प्रभावित परिवारों को राहत दिलाने में धन की कमी आड़े नहीं आएगी। केन्द्र सरकार तूफान पीडि़तों की मदद के लिए राज्य सरकार के साथ खड़ी है। वे शुक्रवार को तूफान प्रभावित क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण करने के बाद पत्रकारों से मुखातिब थे। इसके पूर्व गृहमंत्री के साथ केंद्रीय सूचना प्रौद्योगिकी एवं संचार मंत्री रविशंकर प्रसाद तथा कृषि मंत्र... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 09:54 PM (IST)
        

पप्पू यादव मधेपुरा में करेंगे किसान हल कुदाल महारैली

पूर्णिया, जागरण संवाददाता : तूफान से हुई क्षति का जायजा लेने के बाद मधेपुरा सांसद ने कोसी व सीमांचल क्षेत्र को विशेष पैकेज सरकार को देने एवं इस आपदा को राष्ट्रीय आपदा घोषित करने की मांग की है। 11 मई को वे इस बाबत मधेपुरा में किसान हल कुदाल महारैली का आयोजन करेंगे। संवाददाताओं से बात करते हुए सांसद ने डॉ. धारेवा प्रकरण को उच्चतम न्यायालय तक ले जाने की बात कही। उन्होंने कहा कि डाक्टर से बड़ा आतंक क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 09:34 PM (IST)
        

कुदरत का कहर, तबाही का समंदर

राजीव कुमार, पूर्णिया पूर्णिया में आया कुदरत का कहर तो गुजर गया लेकिन तबाही का समंदर आज भी चारों ओर दिख रहा है। तबाही का आलम यह है कि प्रभावित इलाकों में पीड़ित परिवार गांव आने वाले हर लोगों को बडे़ ही उम्मीद भरी नजरों से देखने लगते हैं। उन्हें लगता है आने वाला व्यक्ति उनके लिये राहत की पोटली लेकर आया है। गांव में किसी भी प्रकार की गाड़ी घुसते ही गांव के लोग बाहर सड़क पर आ जाते हैं। इसमें से कई ऐस... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 09:19 PM (IST)
        

पूंर्व डिप्टी सीएम ने किया तूफान प्रभावित क्षेत्रों का दौरा, घायलों से मिले

पूर्णिया, जागरण संवाददाता: पूर्णिया में तूफान से प्रभावित इलाके का शुक्रवार की देर शाम पूर्व उपमुख्यमंत्री व भाजपा नेता सुशील मोदी ने दौरा किया तथा प्रभावित लोगों से भेंट की। इसके बाद वे सदर अस्पताल पूर्णिया भी गये जहां तूफान में जख्मी छह दर्जन से ज्यादा लोगों का इलाज चल रहा है। सुशील मोदी के साथ सदर विधायक किरण केसरी, बनमनखी विधायक कृष्ण कुमार ऋषि एवं लोजपा नेता शंकर झा बाबा सहित कई लोग शामिल थे।... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 09:01 PM (IST)
        

शादी समारोह का विवाद दिव्य प्रकाश के मौत का बना कारण

पूर्णिया, जागरण संवाददाता : रेडीमेड कपड़ा व्यवसायी दिव्य प्रकाश यादव की हत्या की साजिश एक शादी समारोह में हुए विवाद के बाद ही रची जाने लगी थी। शादी समारोह से लौटने के बाद भी तीन दिनों तक उन लोगों का आपस में नोंक-झोंक मारपीट हुआ था। शुक्रवार को उसे सदा के लिए मौत के घाट उतार दिया गया। मरंगा गांव निवासी ओम प्रकाश यादव का पुत्र दिव्य प्रकाश यादव उन्नीस अप्रैल को गांव के ही किसी युवक की शादी में बारा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 09:00 PM (IST)
        

सुशील मोदी ने किया तूफान पीडि़त इलाके का निरीक्षण

डगरूआ (पूर्णिया), संस : पूर्व उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी ने डगरूआ प्रखंड के आंधी से प्रभावित क्षेत्रों का शुक्रवार को दौरा किया। साथ ही मृतक के परिजनों से भेंट कर उन्हें सांत्वना दिए। पीड़ितों से मिलते हुए श्री मोदी ने कहा कि क्षेत्र भीषण आपदा आयी है। लोगों के घर द्वारा उड़ गये हैं। पीड़ितों से उन्होंने कहा कि आपदा की इस घड़ी में केंद्र सरकार उनके साथ है। केंद्रीय गृह मंत्री द्वारा प्रभावित इलाकों का ह... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 09:00 PM (IST)
        

नश्तर बन गई हवा और दर्द बनी दवा

राजेश कुमार, पूर्णिया यह अकाट्य सच है कि हवा के बिना जीवन की कल्पना नहीं की जा सकती और दर्द कभी दवा नहीं हो सकती। लेकिन सच यह भी है कि जख्म पर हवा भी नश्तर बनकर लगती है और अत्यधिक दुख में दर्द भी दवा बन जाती है। इलाके में मंगलवार की रात हवा ने जो अपना रौद्र रूप दिखाया तो प्रभावित क्षेत्रों में हवा नश्तर और दर्द ही दवा बन गयी है। इलाके की हालत यह कि तेज हवा का झोंका लोगों को डरा जाती है और आंधी का... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 08:58 PM (IST)
        

तूफान के शोर में दब गई पहलु की चीख

प्रशांत कुमार सोनू, पूर्णिया पूर्व (पूर्णिया) दीवार जब देह पर गिरी होगी तो पहलु भी चीखा होगा। लेकिन घर में अकेले रहने वाले इस बदनसीब की चीख तूफान के शोर में दब गयी। लोगों को उसके मर जाने का पता भी चार दिनों बाद शुक्रवार को तब चला जब चार दिनों से उसके नहीं देखे जाने की चर्चा हुई। उसके घर जाकर लोगों ने देखा दीवार गिरा हुआ था। दीवार हटाकर उसे निकाला गया। इसके बाद पुलिस को सूचना दी गई। पुलिस लाश को प... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 08:55 PM (IST)
        

ट्रैक्टर से कुचलने से बच्ची की मौत, सड़क जाम

संस, पूर्णिया पूर्व (पूर्णिया) : मुफस्सिल थाना क्षेत्र अंतर्गत पूर्णिया-कटिहार मुख्य मार्ग में सतडोभ के समीप शुक्रवार को सतडोभ निवासी सह शिक्षक दुलारचंद्र ऋषि की छह वर्षीया पुत्री एकता कुमारी की मौत ट्रैक्टर से कुचलकर हो गई। घटना के संबंध में बताया जाता है कि शुक्रवार की सुबह दुलारचंद्र ऋषि अपनी पुत्री एकता कुमारी को साइकिल से बेलौरी स्थित मॉडर्न सेंट्रल स्कूल लेकर जा रहे थे। तभी पीछे से एक तेज गत... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 08:53 PM (IST)
        

गांव तो बचे लेकिन रहने के लिए नहीं है घर

कसबा (पूर्णिया), संस : तेज आंधी से कसबा प्रखंड एवं नगर पंचायत में बर्बादी का मंजर देखने को मिल रहा है। मंगलवार की रात्रि कसबावासियों के लिए अमंगल की रात साबित हो गई। इस तेज आंधी ने कई परिवारों को बेघर कर दिया। कसबा प्रखंड के सब्दलपुर पंचायत एवं मोहनी पंचायत आंधी के चपेट में सबसे ज्यादा प्रभावित हुआ है। सब्दलपुर पंचायत के सैंकड़ों एकड़ खेत में लगी एवं तैयार मकई एवं गेहूं फसल पूरी तरह बर्बाद हो गई। कि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 08:44 PM (IST)
        

गोलीकांड के बाद दहशत में हैं मोहल्लेवासी

हरदा (पूर्णिया), संस : दिनदहाड़े पोलिटेक्निक चौक पर अपराधियों ने कपड़ा दुकानदार प्रकाश यादव को उनके ही दुकान पर खदेड़ कर गोली मारने से लोग दहशत में हैं। शुक्रवार को पोलिटेक्निक चौक स्थित रेडीमेड कपड़ा दुकान में दुकानदार प्रकाश यादव द्वारा साफ-सफाई कर पूजन कर ही रहा था, कि तीन-चार की संख्या में आये अपराधियों ने गोली चलानी शुरू कर दी। दुकानदार जान बचाने के लिए अपने दुकान से निकल कर सटे मोटर गैरेज की तर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 08:42 PM (IST)
        

चक्रवाती तूफान में 36 हजार परिवार प्रभावित

पूर्णिया, जागरण संवाददाता : 21 अप्रैल की रात्रि में आए चक्रवाती तूफान में पूर्णिया जिला में जान माल की काफी क्षति हुई है। चक्रवाती तूफान के चपेट में आकर जान गंवा चुके 32 मृतकों के परिजनों के बीच चार-चार लाख रूपए की दर से कुल 1.28 करोड़ रूपए अनुग्रह अनुदान के रूप में वितरित कर दिया गया है। पूर्णिया में इस तूफान से लगभग 36 हजार परिवार पूर्ण अथवा आशिक रूप से प्रभावित हुए हैं। जिन लोगों के घर क्षतिग्र... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 08:42 PM (IST)
        

फसल एवं गृहक्षति का मुआवजा देने की माग

श्रीनगर (पूर्णिया), संस : लोक जनशक्ति पार्टी के किसान प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष बद्री नारायण मेहता ने जिले आधी से गेहूं, मक्का सहित अन्य फसलों एवं गरीब लोगों का आधी से गिरे फूस व टीन के घरों पर चिंता जताई है। साथ ही उन्होंने बताया कि मंगलवार के रात में हुई आधी-बारिश ने किसानों का कमर ही तोड़कर रख दिया है। उन्होंने किसानों को प्रति एकड़ 15 हजार व गरीबों के उजड़े घरों को बनाने के लिए इंदिरा आवास योजना का ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 08:41 PM (IST)
        

सड़क हादसे में दो लोगों की मौत, विरोध में मुख्य मार्ग जाम

बनमनखी (पूर्णिया), संस : सरसी -रानीगंज स्टेट हाईवे पर शुक्रवार को ट्रक एवं मोटर साइकिल के आमने-सामने की टक्कर में मोटर साइकिल सवार दो व्यक्तियों की मौत घटनास्थल पर ही हो गयी है। मोटर साइकिल सवार दोनों व्यक्ति जिले के चंपानगर ओपी अन्तर्गत रामनगर ग्राम के हैं। मृतक वैजनाथ विश्वास एवं दिनेश विश्वास अपने गाव से सरसी की ओर आ रहे थे तभी सरसी थाना क्षेत्र के मन्ना खोदावंदनगर के समीप विपरीत दिशा से आ रहे ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 08:41 PM (IST)
        

पीड़ितों के जख्म पर प्रशासनिक मरहम लगाने की हो रही तैयारी

बनमनखी (पूर्णिया), संस : आधी से प्रभावित एवं पीड़ित परिवारों के जख्म पर स्थानीय प्रशासनिक पदाधिकारी द्वारा सरकार के निर्देशानुसार मरहम लगाने की तैयारी की जा रही है। लेकिन अब तक वैसे पीड़ित परिवार जो खुले आसमान के नीचे रह रहे हैं उनके बीच पालीथीन शीट तक वितरित नहीं की जा सकी है। राहत वितरण में हो रहे विलंब से पीड़ितों में धीरे-धीरे आक्रोश पनपने लगा है और अब पीड़ित अपनी व्यथा सुनाने के लिए सड़क जाम करना ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 08:39 PM (IST)
        

नियोजित शिक्षकों से मिले मधेपुरा सांसद

डगरूआ (पूर्णिया), संस : बिहार नगर प्रारंभिक शिक्षक संघ के आह्वान पर प्रखंड के नियोजित शिक्षक का डगरूआ में 12वां दिन सामूहिक हड़ताल जारी है। लगातार 12वें दिन भी बीआरसी प्रांगण में धरना पर बैठे शिक्षकों से मधेपुरा सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव ने भेंट की। शिक्षकों की व्यथा सुनी, सभी शिक्षकों ने एक स्वर में कहा कि समान काम के लिए समान वेतन, राज्य कर्मी की तरह सुविधा, यही हमलोगों की मांग है लेकिन सर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 08:38 PM (IST)
        

जांच टीम की बेरूखी से पीडि़त परिवार क्षुब्ध

हरदा (पूर्णिया), संस : आंधी में हुई केनगर प्रखंड क्षेत्र में व्यापक क्षति से आमजन त्रस्त तो हैं ही लेकिन क्षति का जायजा लेने पहुंची जांच टीम कर्मियों का बेरूखी बर्ताव से इन क्षेत्र के जनता क्षुब्ध हैं। सर्वविदित हो कि आंधी में लोगों का घर, फसल, बाग-बगीचे सभी ध्वस्त हो गए हैं। जिला प्रशासन के निर्देशानुसार प्रखंड के सभी पंचायतों में अलग-अलग जांच टीम को सर्वे कार्य में लगाया गया है। लेकिन गुरूवार को... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 08:37 PM (IST)
        

तूफान पीड़ितों की चीख पुकार, तुरंत राहत पहुंचाए सरकार

श्यामल ठाकुर, पूर्णिया 21 अप्रैल की रात आए तूफान में सब कुछ तबाह होने के बाद कुदरत ने शरीर से भी लाचार बना दिया है। किसी की कमर टूट गयी है तो किसी का पैर। किसी का सिर फटा हुआ है तो किसी के शरीर में जगह-जगह जख्म है। उन्हें अब यह चिंता सताने लगी है कि अस्पताल से छुट्टी मिलने के बाद जब घर जाएंगे तो उसकी रात कैसे कटेगी। पेट भरने का क्या उपाय होगा। घर के नाम पर कुछ बचा ही नहीं। सरकार जब तक फौरी राहत न... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 08:36 PM (IST)
        

लड़की का सिर मूंडने के मामले में दो गिरफ्तार

धमदाहा (पूर्णिया), संस : धमदाहा दक्षिण पंचायत के ढोकवा मे 19 अप्रैल को एक महिला को उसके ही ससुराल वालों के द्वारा प्रताड़ित कर सिर मुडने के बाद गायब कर देने के मामले में धमदाहा एएसपी दिलनवाज अहमद के द्वारा घटना के 24 घटे के भीतर ना केवल लड़की को ही बरामद किया बल्कि 6 नामजाद अभियुक्तों में से दो अभियुक्त लड़की की सास मुन्नी खातून एवं मुजप्फरनगर यूपी का रहने वाला दामाद खालिद को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 08:32 PM (IST)
        
(News from Purnea, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें