Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
July 26,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

पूर्णिया

लीज पर दी गई विद्यालय की जमीन

श्रीनगर (पूर्णिया), संस : मध्य विद्यालय गंगा भवन खोखा के चार एकड़ जमीन तीन वर्ष लीज पर देने के लिए डाक का आयोजन सीओ गंगेश झा की अध्यक्षता में प्रखंड सभागार में किया गया। जमीन नीलामी में खोखा पंचायत के पांच लोगों ने हिस्सा लिया। सीओ गंगेश झा ने बताया कि मध्य विद्यालय गंगा भवन खोखा के खेती योग्य चार एकड़ भूमि तीन वर्ष के लिए लीज पर दी जा रही है। पिछली बार उक्त भूमि की उच्चतम बोली 31100 रूपए लगाई गई थी... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 07:44 PM (IST)
        

मरीज की मौत पर बवाल

भवानीपुर (पूर्णिया), संस : मुख्यालय के मुख्य बाजार निवासी 40 वर्षीय संजय प्रसाद गुप्ता की शुक्रवार को तबीयत खराब होने के बाद उपचार हेतु प्रा. स्वा. केंद्र भवानीपुर लाया गया। जहां उसकी मौत हो गई। रोगी के परिजनों ने बताया कि जब रोगी को चिकित्सा हेतु केंद्र लाया गया तो उस समय एक भी चिकित्सक ड्यूटी पर नहीं थे। काफी देर बाद एक चिकित्सक ने रोगी की जांच की। परिजनों का कहना है कि समय पर इलाज नहीं होने के ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 07:36 PM (IST)
        

किसान सभा का आयोजन

डगरूआ (पूर्णिया), संस : बिहार सरकार कृषि विभाग के निर्देशानुसार कोहिला पंचायत के प्राथमिक विद्यालय फुलवाड़ी में किसान सभा का आयोजन मुखिया बालाजी राय की अध्यक्षता में की गई। ज्ञात हो कि अल्पवृष्टि को देखते हुए विभाग के निर्देश के आलोक में आयोजित किसान सभा में कई प्रस्ताव लिए गए। जिसमें किसानों को स्टेट बोरिंग और सैलो ट्यूबवेल अनुदानित दर पर उपलब्ध कराया जाए। अल्पवृष्टि को देखते हुए डीजल अनुदान अवि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 07:35 PM (IST)
        

पांच माह से युवती से कराया जा रहा था देह व्यापार

बनमनखी (पूर्णिया), संस : 22 वर्षीया शादी-शुदा युवती से जबरन बनमनखी नगर पंचायत वार्ड नंबर 12 स्थित रेड लाइट एरिया में अनैतिक देह व्यापार कराए जाने एक मामला शुक्रवार को उस वक्त सामने आया जब पीड़ित युवती दलालों के चंगुल से किसी प्रकार भागकर बनमनखी थाना पहुंची एवं अपनी आपबीती थानाध्यक्ष को सुनाई। पुलिस ने त्वरित छापामारी करते हुए दलाल नुरूल को गिरफ्तार कर लिया है तथा युवती के बयान पर प्राथमिकी भी दर्ज ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 07:34 PM (IST)
        

सड़क दुर्घटना में साइकिल सवार की मौत

कसबा (पूर्णिया), संस : कसबा-पूर्णिया सड़क मार्ग पर जवनपुर स्थित नंदनी पेट्रोल पंप के समीप मोटर साइकिल एवं साइकिल की सीधी टक्कर में साइकिल सवार की मौत घटनास्थल पर ही हो गई। घटना के संबंध में बताया गया कि जवनपुर स्थित किसान टोला निवासी 60 वर्षीय जादव मंडल उर्फ जद्दू साइकिल पर राशन लेकर घर जा रहे थे कि कसबा से पूर्णिया की ओर तेज रफ्तार से जा रही मोटर साइकिल ने जोरदार धक्का मार दिया। साइकिल सवार की मौ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 07:32 PM (IST)
        

पूर्णिया मेडिकल कॉलेज में अगले सत्र से शुरू होगी पढ़ाई

जागरण संवाददाता, पूर्णिया पूर्णिया मेडिकल कॉलेज में अगले सत्र से पढ़ाई शुरू होगी। इसके लिए मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया ने प्रक्रिया तेज कर दी है। पूर्णिया सदर अस्पताल में प्रस्तावित मेडिकल कॉलेज के निर्माण के लिए गुरुवार को बिहार मेडिकल सर्विसेस एंड इंफ्रास्ट्रक्चर की टीम ने मुआयना किया। इस दौरान टीम के सदस्यों ने अस्पताल के सभी विभागों एवं मौजूद उपकरणों की जानकारी हासिल की। बिहार मेडिकल सर्विसेस क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 09:08 PM (IST)
        

श्रीनगर थानाध्यक्ष निलंबित, जयशंकर को मिला पदभार

-दोनों बाल चोरों को भेजा गया बाल सुधार गृह श्रीनगर (पूर्णिया), संस : मंगलवार की रात्रि थाना के हाजत से दो चोरों के भाग जाने से आक्रोशित लोगों द्वारा थाना का घेराव किये जाने के बाद थानाध्यक्ष संजय दास को निलंबित कर दिया गया है। वहां नये थानाध्यक्ष के रूप में जयशंकर प्रसाद ने कमान संभाल लिया है। हालांकि बाद में दोनों बाल चोरों को गिरफ्तार करने में पुलिस सफल रही थी जिन्हें बाल सुघार गृह भेज दिया गय... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 09:06 PM (IST)
        

शिकायत व समाधान के लिए नियंत्रण केंद्र स्थापित

पूर्णिया,जासं : जिला प्रशासन ने सभी प्रकार के समस्या व निदान के लिए जिला नियंत्रण केन्द्र स्थापित कर नंबर जारी किया है। जिला नियंत्रण केन्द्र की दूरभाष संख्या 06454-243000 पर 24 घंटे फोन कर अपनी शिकायत दर्ज करा सकते हैं। जिला नियंत्रण केन्द्र के नोडल पदाधिकारी अनिल कुमार दास ने बताया है कि जिला पदाधिकारी के निर्देश पर जिलावासियों के लिए यह सुविधा 24 घंटे जारी है। उन्होंने आम जनता से अपील किया है क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 09:06 PM (IST)
        

भाजपा कार्यसमिति की बैठक कल

पूर्णिया, जासं: भारतीय जनता पार्टी के जिला कार्यसमिति की बैठक टाउन हॉल में 26 जुलाई को होगी। बैठक में प्रदेश उपाध्यक्ष रामनरेश यादव एवं क्षेत्रीय संगठन प्रभारी अभय गिरी भाग लेंगे। इस बैठक में जिला कार्यसमिति के सदस्य के साथ-साथ सभी मंडलों के अध्यक्ष व महामंत्री भी भाग लेंगे। बैठक में सदस्यता अभियान सहित संगठन की मजबूती पर विचार-विमर्श किया जाएगा। यह जानकारी भाजपा प्रवक्ता दिलीप कुमार दीपक ने दी है... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 09:06 PM (IST)
        

बैठक में पटना चलने की अपील

पूर्णिया, जासं : जिला कार्यालय अमला टोला मधुबनी में अखिल भारतीय महात्मा फुले समता परिषद की जिला कार्याकारिणी की बैठक संपन्न हुई। बैठक की अध्यक्षता परिषद के अध्यक्ष नीरज कुमार मेहता ने एवं संचालन रमेश मेहता ने किया। बैठक में परिषद के प्रदेश अध्यक्ष सत्यानंद डांगी, सुभाष सिंह, चंदन वागची आदि उपस्थित थे। बैठक में 31 सदस्यों की कार्यकारिणी गठित की गई। परिषद के प्रदेश अध्यक्ष श्री डांगी ने जानकारी दी... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 09:06 PM (IST)
        

चचेरे भाई ने भाला मारकर किया घायल

कसबा (पूर्णिया), संस : प्रखंड अंतर्गत गुरही पंचायत के खोरबाड़ी गांव में एक चचेरे भाई द्वारा भाला से वार कर बुरी तरह घायल कर देने का मामला प्रकाश में आया है। प्राप्त जानकारी अनुसार खोरबाड़ी गांव निवासी कजीउद्दीन के पुत्र मो. सकरूद्दीन एवं महफूज के पुत्र असफाक के बीच पिछले कई माह से भूमि विवाद चल रहा था। इसी विवाद को लेकर बुधवार को दोनों के बीच नोंक-झोंक होते-होते इसी क्रम में सकरूद्दीन ने भाला से अ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 09:05 PM (IST)
        

खिचड़ी में दाल नहीं, कहीं चोखा भी गायब

बनमनखी (पूर्णिया), संस : अनुमंडल के विद्यालयों से पदस्थापित शिक्षक अनाधिकृत रूप से गायब रहा करते हैं तथा कई विद्यालयों में मध्याह्न भोजन की गुणवत्ता पर भी प्रश्नचिह्न उठता रहा है। मध्याह्न भोजन के लिए बच्चों की उपस्थिति पंजी भी वर्ग संचालन के समय संधारित नहीं किए जाते हैं। बुधवार को प्रखंड के नोडल पदाधिकारी सह भूमि सुधार उपसमाहर्ता संजय कुमार सिंह द्वारा मध्य विद्यालय, हृदयनगर, आदर्श मवि., धरहरा, ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 09:05 PM (IST)
        

लायंस क्लब पूर्णिया ग्रेटर के नवगठित कमेटी सदस्यों का शपथ ग्रहण

पूर्णिया, जागरण संवाददाता : बुधवार की देर संध्या स्थानीय एक होटल में लायंस क्लब पूर्णिया ग्रेटर के छठे स्थापना दिवस के मौके पर नई कार्यसमिति के अध्यक्ष लायन संजय कुमार सिंह सहित अन्य पदाधिकारियों और सदस्यों को पद की शपथ दिलायी गयी। कार्यक्रम की अध्यक्षता जगत लाल वैश्यंत्री ने की। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि पंजाब नेशनल बैंक के वरीय प्रबंधक धीरेन्द्र प्रसाद सिंह ने कहा कि लायंस क्लब का मुख्य उद्देश्य... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 09:05 PM (IST)
        

उद्घाटन की तैयारी को ले बैठक

पूर्णिया जागरण संवाददाता : प्रमंडल आदिवासी छात्र एवं युवा समिति पूर्णिया द्वारा झीलटोला बाघमारा फुटबॉल मैदान में आयोजित होने वाले 32 वां फुटबॉल चैम्पियपशिप एवं अन्य खेल-कूद प्रतियोगिता से संबंधित बैठक मायाराम उरांव की अध्यक्षता में बैठक की गई। जिसमें एक अगस्त के उद्घाटन समारोह के भव्य आयोजन का निर्णय लिया गया। बैठक में समिति के भूतपूर्व सचिव सचिव हरि कुजूर, गुणेश्वर उरांव, लवलेश श्रीवास्तव, पृथ्व... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 05:34 PM (IST)
        

इफ्तार पार्टी सह शांति समिति की बैठक

जलालगढ़ (पूर्णिया), संस : स्थानीय थाना परिसर में शांति समिति की बैठक सह इफ्तार पार्टी का आयोजन थानाध्यक्ष अकमल हुसैन की अध्यक्षता में की गई। जिसमें विभिन्न विभागों के सरकारी कर्मियों के साथ-साथ बड़ी संख्या में विभिन्न पंचायतों के लोगों ने हिस्सा लिया। कार्यक्रम की शुरूआत में ईद त्योहार को शांतिपूर्वक मनाने को लेकर चर्चा हुई। जिसमें थानाध्यक्ष ने दोनों समुदाय के लोगों से ईद का त्योहार शांति आपसी भाई... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 05:33 PM (IST)
        

डयूटी से गायब थे चिकित्सक समेत नौ कर्मचारी

पूर्णिया, जागरण संवाददाता : के नगर प्राथमिक स्वास्थ्य में कार्यरत चिकित्सक समेत नौ कर्मचारियों पर कार्रवाई की गाज गिरी है। ये लोग कई दिनों से बगैर सूचना के गायब थे। गायब चिकित्सक व कर्मियों के वेतन पर रोक लगाते हुए स्पष्टीकरण पूछा गया है। अस्पताल की अन्य व्यवस्था का भी जायजा लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिया गया है। सिविल सर्जन डॉ एसएन झा ने बुधवार को के नगर प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र का निरीक्षण कि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 05:33 PM (IST)
        

गड़ासा से गला रेतकर बहू ने की ससुर की हत्या

बड़हरा कोठी (पूर्णिया), संस : थाना क्षेत्र अंतर्गत हर्राही गांव में मंगलवार की रात्रि 75 वर्षीय मनीलाल यादव की गला रेतकर हत्या उनकी बड़ी बहू अनिता देवी ने कर दी। पुलिस ने इस मामले में आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी ने पुलिस के समक्ष हत्या किये जाने की बात स्वीकार कर ली है। जानकारी अनुसार मृतक अपने दरवाजे पर अकेले सोए हुए थे। सुबह परिजनों के जगने पर उनकी हत्या का पता चला। घटना की सूचना पुलिस को... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 08:37 PM (IST)
        

डीजल सिंचाई योजना के लिए जिले को 2.40 करोड़ आवंटित

कोट :-'जिले में डीजल सिंचाई योजना को सफलीभूत करने के लिए चार टीम गठित की गई है। दो सदस्यीय यह टीम पंचायतों में भ्रमण कर किसानों को इस योजना के प्रति जागरूक करेगी व उन्हें लाभान्वित कराएगी। 98 हजार हेक्टेयर में धान उत्पादन का लक्ष्य हासिल करने में यह कार्यक्रम बेहद सहायक होगा।' : इंद्रजीत प्रसाद, जिला कृषि पदाधिकारी। ---------------- खरीफ फसलों की सिंचाई के लिए 25 रूपये प्रति लीटर की दर से मिलेग... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 08:04 PM (IST)
        

भारत स्काउट गाइड का दीक्षांत समारोह आयोजित

हरदा (पूर्णिया), संस : केनगर प्रखंड के कन्या मध्य विद्यालय मजरा में मंगलवार को भारत स्काउट एंड गाइड का दीक्षांत समारोह आयोजित किया गया। जिसमें 110 स्काउट एवं गाइड ने शपथ ग्रहण किया। समारोह में मुख्य अतिथि पंचायत के मुखिया संतोष कुमार मिश्रा एवं सेवानिवृत प्रधानाध्यापक अभिनंदन प्रसाद सिंह द्वारा सभी प्रशिक्षणार्थियों को स्कार्प, प्रमाण पत्र वितरण किया गया। भारत स्काउट एंड गाइड के प्रशिक्षक सह जिल... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 08:03 PM (IST)
        

उग्र ग्रामीणों ने थाने का किया घेराव

श्रीनगर (पूर्णिया), संस : श्रीनगर थाना के हाजत से चोरों के भाग जाने से उग्र हुए ग्रामीणों ने थाने का घेराव किया। आक्रोशित लोगों ने पूर्णिया-श्रीनगर मार्ग को भी जाम कर दिया। ग्रामीण थानाध्यक्ष पर चोरों को भगाने का आरोप लगा रहे थे। बाद में मौके पर पहुंचे सदर डीएसपी मनोज कुमार, अनुमंडल पदाधिकारी सदर हिमांशु कुमार, सीओ गंगेश झा, प्रशिक्षु बीडीओ राजीव कुमार, नीरज कुमार रंजन एवं इंस्पेक्टर विजय कुमार सि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 08:02 PM (IST)
        
(News from Purnea, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें