Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 24,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

पूर्णिया

जिला नियंत्रण क क्ष चालू

पूर्णिया, जागरण संवाददाता : लोक सभा चुनाव की पल-पल की रिपोर्ट रखने के लिए बुधवार से पूर्णिया कॉलेज में भवन मे जिला नियंत्रण कक्ष का चालू कर दिया गया है। जहां प्रति विधान सभा वार चुनाव के पल पल की खबर रखने का कार्य आज से शुरु कर दिया है। नियंत्रण कक्ष को वायरलेस सेट से जोड़ा गया है। नियंत्रण कक्ष का निम्न दूरभाष संख्या जिला प्रशासन द्वारा जारी किया गया है। चुनाव संबंधी किसी प्रकार की जानकारी प्रा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 08:45 PM (IST)
        

आज होगा मतदान, सुरक्षा का पूरा है इंतजाम

पूर्णिया, जासं.: तीसरे चरण के तहत 12-संसदीय क्षेत्र पूर्णिया में होने वाले मतदान की तैयारी पूरी कर ली गई है। फेयर एवं पीसफूल वोटिंग के लिए मुकम्मल व्यवस्था की गई है। सुरक्षा की अभूतपूर्व व्यवस्था की गई है। पहली बार सभी बूथों पर सशस्त्र बलों की तैनाती का निर्णय लिया गया है। इस बार किसी बूथ पर होमगार्ड के जवान नहीं लगाए जा रहे हैं। लोकसभा क्षेत्र में 1,371 बूथों पर 15,82,426 मतदाताओं के लिए मतदान की... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 08:44 PM (IST)
        

शस्त्र प्रतिष्ठान 23 से 27 अप्रैल तक रहेंगे बंद

पूर्णिया,जासं : लोक सभा चुनाव को लेकर जिला निर्वाचन पदाधिकारी संजय कुमार अग्रवाल के निर्देश पर जिला दंडाधिकारी विष्णुदेव मंडल ने जिले के सभी शस्त्र प्रतिष्ठान क ो 23 से 27 अप्रैल तक बंद रखने का निर्देश दिया है। विदित हो कि शस्त्र के लिए दो प्रतिष्ठान नगर पालिका मार्केट बाजार स्थित विशाल गन हाउस एवं अग्रवाल मार्केट स्थित आ‌र्म्स एन्ड सम्युनेशन अधिकृत है। और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 09:22 PM (IST)
        

गश्ती दल उर्स लाईन कॉन्वेंट में करेंगे आज योगदान

पूर्णिया,जासं : जिला निर्वाचन पदाधिकारी संजय कुमार अग्रवाल ने जिले के सभी 478 गश्ती दल एवं ईवीएम संग्रहण दल को बुधवार क ो पूर्वाह्न 7 बजे योगदान करने का निर्देश दिया है। उर्स लाईन कान्वेंट में ही 8 अलग अलग काउंटर से प्रति गश्ती दल 2,150 रुपये प्राप्त करेंगे। इसके बाद पूर्णिया कॉलेज से ईवीएम प्राप्त कर इन्दिरा गांधी स्टेडियम से निर्धारित वाहन प्राप्त कर लेंगे। जिले में अमौर विधान सभा में 67, बायसी ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 09:22 PM (IST)
        

लोकतंत्र के महापर्व पर पुलिस लाइन में दिख रहा है मेले सा नजारा

पूर्णिया, जागरण संवाददाता : लोकतंत्र के महापर्व का समापन यहां 24 अप्रैल को होना है। इस पर्व के शांतिपूर्ण समापन के लिए जिला प्रशासन ने पूरी तैयारी कर रखी है और योजनाबद्ध तरीके से कार्य को अंजाम देने में जुटे हुए हैं। पूरे जिले में स्वच्छ रूप से इस महापर्व का समापन हो जाय इसके लिए छोटे से लेकर बड़े लोगों को जिम्मेवारी सौंपी जा रही है। पुलिस लाइन में विधानसभा वाइज पंडाल बनाए गए हैं। अलग-अलग विधानसभ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 09:21 PM (IST)
        

खामोश..बहुत जान है इस सभा में..

कसबा (पूर्णिया), संस : खामोश..बहुत जान है इस सभा में..। एक बिहारी सब पर भारी। भीड़ को चीरते हुए लोगों की आवाज आने के बाद भाजपा सांसद सह सिने अभिनेता बिहारी बाबू ने मंच पर चढ़ते ही कहा खामोश। कुछ देर तक लोग सन्नाटे में रहे। इसके बाद बिहारी बाबू शत्रुघ्न सिंहा ने कहा कि सभी बिहारी सभी विरोधियों पर भारी। जिंदगी जिंदा दिली का नाम है। मुर्दा दिल क्या खाक जिएगा। उक्त बात गढ़बनैली कलानंद उच्च विद्यालय स्थ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 09:20 PM (IST)
        

मतदान कर्मियों ने कियायोगदान, मिली यात्रा भत्ता की राशि

पूर्णिया, जागरण संवाददाता : लोक सभा एवं बायसी विधान सभा चुनाव को निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण कराने के लिए जिला के लगभग 10 हजार मतदान कर्मियों ने मंगलवार को योगदान किया। सभी कर्मियों को चुनाव आयोग द्वारा निर्धारित यात्रा भत्ता के साथ चुनाव में उपयोग होने वाले सामग्री भी प्राप्त किया गया। चुनाव में पीठासीन पदाधिकारी को 2,100 रुपये, प्रथम मतदान पदाधिकारी एवं द्वितीय मतदान पदाधिकारी को 1,550 रुपये, तृतीय... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 09:17 PM (IST)
        

शस्त्र प्रतिष्ठानों का किया गया निरीक्षण

पूर्णिया, जागरण संवाददाता : जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिला दंडाधिकारी संजय कुमार अग्रवाल के निर्देश पर जिला शस्त्र दंडाधिकारी विष्णुदेव मंडल ने दो शस्त्र प्रतिष्ठान ,एक पटाखा दुकान एवं एक पटाखा फैक्ट्री का निरीक्षण मंगलवार को किया। इसके तहत विशाल गन हाउस एवं मे.मेहता रेडियो एन्ड इलेक्ट्रिकलस आ‌र्म्स एन्ड एम्युनेशन डीलर, पटाखा निर्माण करने वाली फैक्ट्री बेलौरी स्थित गोपाल कुमार सील एवं पार्वती हात... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 09:16 PM (IST)
        

चुनाव प्रचार बंद, शांतिपूर्ण और निष्पक्ष होगा मतदान

पूर्णिया, जासं.: बिहार में तृतीय चरण के तहत 12-संसदीय निर्वाचन क्षेत्र पूर्णिया में भी 24 अप्रैल को होने वाले मतदान की सारी तैयारियां पूरी कर ली गई है। इसी दिन बायसी में भी विधानसभा उप चुनाव के लिए वोटिंग होगी। जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह डीएम संजय अग्रवाल एवं एसपी अजीत सत्यार्थी ने कहा है कि पूर्णिया संसदीय क्षेत्र एवं बायसी विस क्षेत्र में फेयर एवं पीसफुल चुनाव की व्यवस्था सुनिश्चित कर ली गई है। ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 09:14 PM (IST)
        

देश में 1947 जैसे हालात : लालू

जागरण न्यूज नेटवर्क, भागलपुर : राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने मंगलवार को कहा है कि देश में सन् 1947 वाले हालात हैं। यह चुनाव नहीं, दंगल है। श्री प्रसाद कटिहार के बरारी में कटिहार राकांपा प्रत्याशी तारिक अनवर, किशनगंज के टेढ़ागाछ स्थित फुलवरिया में कांग्रेस प्रत्याशी मौलाना असरारुल हक काशमी और पूर्णिया के कसबा में कांग्रेस-राजद गठबंधन प्रत्याशी अमरनाथ तिवारी के पक्ष में चुनावी सभाओं को संबोधित... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 07:51 PM (IST)
        

भारत के एक्शन हीरो हैं नरेंद्र मोदी : शत्रुघ्न

राजीव कुमार, पूर्णिया : भाजपा नेता सह सिने स्टार शत्रुघ्न सिन्हा ने मंगलवार को नरेंद्र मोदी को भारत का एक्शन हीरो बताया। अपने चिर-परिचित डायलॉग 'बहुत जान है, बहुत जान है' के साथ वे गढ़बनैली में पूर्णिया संसदीय सीट से भाजपा उम्मीदवार उदय सिंह उर्फ पप्पू सिंह के पक्ष में चुनावी सभा से मुखातिब थे। शॉटगन के नाम से मशहूर सिने अभिनेता के निशाने पर कांग्रेस थी। निशाना कांग्रेसी सरकार के घोटालों की फेहर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 07:44 PM (IST)
        

आज शाम 6 बजे के बाद थम जायेगा चुनावी शोर

पूर्णिया, जागरण संवाददाता : बिहार में तीसरे चरण के तहत 24 अप्रैल को हो रहे मतदान के लिए चुनाव प्रचार अंतिम चरण में पहुंच गया है। मंगलवार को शाम 6 बजे के बाद से प्रचार में लगे वाहन एवं लाउड स्पीकर के शोर थम जायेंगे, उनकी अनुमति रद हो जायेगी। इसके अलावा जनसभा एवं जुलूस पर भी रोक लग जायेगी। मंगलवार की शाम के बाद शराब दुकानें भी सील कर दी जायेगी। जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिलाधिकारी संजय अग्रवाल ने क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Apr 2014 08:48 PM (IST)
        

आग लगने से दर्जनों घर राख, महिला झुलसी

केनगर (पूर्णिया), संस : प्रखंड के झुन्नी इस्तम्बार पंचायत में बेगमपुर गांव के टिकटिकी पाड़ा टोला वार्ड नंबर 11 में सोमवार की दोपहर आग लगने से दर्जन भर घर जलकर राख हो गया। वहीं आग से बचाने के लिए लगभग आधा दर्जन घरों को तोड़कर तहस-नहस कर दिया गया। इसी आग में एक महिला भी झुलस गई। प्राप्त जानकारी अनुसार मो. मंसूर, मो. शमशेर, मो. मंजूर, हसीबुर्रहमान, मो. शाहजहां, मो. इमाजउद्दीन, मो. रहीम, मो. मोकीम, मो... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Apr 2014 07:57 PM (IST)
        

केंद्र में बनेगी तीसरे मोर्चे की सरकार : नीतीश

सब हेड-जो कहता हूं वही करता हूं, अख्तरुल के चुनाव से हटने के पीछे कोई बड़ी ताकत ------------------------ क्रासर- -केंद्र में बनेगी तीसरे मोर्चे की सरकार -भाजपा के पीएम उम्मीदवार से डरते हैं करोड़ों अल्पसंख्यक -बिहार में पर्याप्त बिजली, लालटेन की जरूरत नहीं ---------------------- जेएनएन, सुपौल/किशनगंज/कटिहार/अररिया : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को चुनावी सभाओं में कहा कि देश की दो बड़ी ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Apr 2014 07:44 PM (IST)
        

नीतीश व लालू ने कुशवाहा समाज को ठगा : उपेंद्र कुशवाहा

बनमनखी (पूर्णिया), संस : नीतीश व लालू एक ही सिक्के के दो पहलू हैं जिन्होंने सिर्फ कुशवाहा समाज को ठगने का काम किया है। राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने सोमवार को बैठक में उपरोक्त बातें कही तथा आह्वान किया कि 40 के 40 उम्मीदवारों को हमें जाति व धर्म से उपर उठकर जिताना है। उन्होंने कहा कि हमें भाजपा ने काराकट लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र में दिलोजान से मदद की है। इसलिए रा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Apr 2014 07:22 PM (IST)
        

शराब के अवैद्य ठिकानों पर छापामारी में 1.75 लाख की वसूली

पूर्णिया, जागरण संवाददाता: लोक सभा चुनाव को लेकर जिला पदाधिकारी संजय कुमार अग्रवाल के निर्देश पर अवैद्य शराब कारोबारी के ठिकानों पर उत्पाद विभाग द्वारा छापामारी तेज कर दिया गया है। डीएम ने उत्पाद अधीक्षक को अवैद्य शराब कारोबारियों के नेटवर्क को पूर्ण ध्वस्त करने का निर्देश दिया है। छापामारी के दौरान 1.75 लाख की वसूली हुई है। अब देशी शराब निर्माणशाला में सीसीटीवी कैमरा लगाया गया है। इसके माध्यम से ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 09:16 PM (IST)
        

पूर्णिया लोस चुनाव: 350 मतदान कर्मियों ने डाले पोस्टल वोट

पूर्णिया, जासं.: बिहार में द्वितीय चरण के तहत पूर्णिया लोकसभा क्षेत्र में हो रहे चुनाव के लिए चुनाव कार्य में लगाये जा रहे मतकर्मियों का मतदान पहले करा लिया गया है। 14 से 19 तक चले प्रशिक्षण के दौरान उर्स लाइन कान्वेंट में इच्छुक मतकर्मियों ने वोट डाले। यहां पूर्णिया लोक सभा के लिए 350 मतकर्मियों ने पोस्टल वोट डाले। जबकि 86 लोगों को इलेक्शन ड्युटी सर्टिफिकेट दिया गया जो मतदान के दिन अपनी वोटिंग कर... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 08:59 PM (IST)
        

चुनाव के 24 घंटे पूर्व नेपाल की सीमा हो जायेगी सील

पूर्णिया, जागरण संवाददाता: पूर्णिया, किशनगंज एवं अररिया तथा कटिहार जिले में 24 अप्रैल को होने वाले लोकसभा चुनाव को देखते हुए चुनाव के 24 घंटे पूर्व नेपाल की सीमा सील करने का निर्देश दिया गया है। सीमा सील होने के बाद सीमा पर तैनात एसएसबी के जवान एवं स्थानीय पुलिस नेपाल से आने वाले सभी रास्तों पर कड़ी नजर रखेगी। चुनाव को देखते हुए नेपास सीमा से सटे क्षेत्रों में आधे दर्जन से अधिक स्थानों पर जांच के ल... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 08:33 PM (IST)
        

हिंदू-मुस्लिम भारत मां की दो आंखें : सुशील

जेएनएन, किशनगंज/पूर्णिया : हिंदू-मुस्लिम भारत मां (देश) की दो आंखें हैं। मां की आंखों और बांहों को मजबूत करने के लिए हिंदू-मुस्लिम एकजुट हों। भाजपा के प्रत्याशियों को वोट दें। जरा याद कीजिए पिछले 11 वर्षो से भाजपा के शासन काल में गुजरात में एक भी दंगा नहीं हुआ। मगर भागलपुर में किसके राज में दंगा हुआ? गोवा, राजस्थान, मध्य प्रदेश में भी भाजपा की सरकारें हैं। भाजपा ने वहां कभी भी हिंदू, मुस्लिम के बी... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 07:39 PM (IST)
        

पूर्णिया के 166 मतदान केन्द्रों की निगेहबानी करेगी तीसरी आंख

पूर्णिया, जासं: पूर्णिया लोक सभा क्षेत्र के 166 मतदान केन्द्रों की इस बार निगेहबानी तीसरी आंख के सहारे भी की जायेगी। ये वही मतदान केन्द्र हैं जिनकी सुरक्षा का जिम्मा डीएपी के जवानों को सौंपा गया है। पूर्णिया में अब तक हुए लोकसभा चुनाव में सबसे अधिक 36 कंपनी अ‌र्द्धसैनिक बल के जवान तैनात किये जा रहे हैं जो वर्ष 2009 में हुए लोकसभा चुनाव से तैनात जवानों की संख्या से ढाई गुणा से भी ज्यादा हैं। पिछल... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        
(News from Purnea, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »