Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 20,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

पूर्णिया

राज्य स्तरीय ध्यानचंद हॉकी प्रतियोगिता शुरू

जागरण संवाददाता, पूर्णिया : राजकीय कन्या उच्च विद्यालय के मैदान में आयोजित राज्य स्तरीय ध्यानचंद हॉकी प्रतियोगिता का शुभारंभ शुक्रवार को किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि जिला पदाधिकारी राजेश कुमार ने प्रतियोगिता का विधिवत उद्घाटन करते खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त किया। उन्होंने राज्य के 16 जिलों से आए हॉकी टीम के प्रतिभागियों का स्वागत करते हुए कहा कि काफी कम समय में प्रतियोगिता का आयोजन किया गया ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 06:15 PM (IST)
        

दो घरों में चोरी, जेवरात समेत लाखों के सामान गायब

पूर्णिया, जागरण संवाददाता : पूर्णिया में एकबारगी चोरी की घटना बढ़ गई है। स्थानीय के हाट थाना के शिवाजी कॉलोनी में चोरों ने एक घर को ताला तोड़कर जेवरात समेत लाखों की चोरी कर ली। इस संबंध में के हाट थाना में प्राथमिकी दर्ज की गई है। वहीं स्थानीय वधर्ममान हाता में भी चोरों ने ग्रिल तोड़कर हजारों की संपत्ति चुरा ली। घटना के संबंध में बताया गया है कि बुधवार की रात शिवाजी कालोनी निवासी विनोद कुमार सिंह क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 12:10 PM (IST)
        

पोस्टर प्रतियोगिता में श्रीनगर उच्च विद्यालय का छात्र अव्वल

पूर्णिया,जागरण संवाददाता : राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन संस्थान नई दिल्ली की ओर से राज्य के सभी उच्च विद्यालय के छात्रों को पोस्टर प्रतियोगिता कार्यक्रम के तहत जिला स्कूल में बुधवार को आयोजित की गई। प्रतियोगिता में श्रीनगर उच्च विद्यालय के नवम के छात्र रविरंजन कुमार को प्रथम, जिला स्कूल के छात्र दिलखुश कुमार द्वितीय, मो.अब्बू बकर ने तृतीय स्थान प्राप्त किया है। सफल प्रतियोगी के पोस्टर को राष्ट्रीय शिक्ष... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 12:10 PM (IST)
        

आज यहां कल वहां है ठिकाना

राजेश कुमार, पूर्णिया : कटान के लिए कुख्यात कोसी की धारा का कोप रूपौली को भी झेलना पड़ता है। मोहनपुर ओपी एवं भौवा प्रबल पंचायत का धोबिनिया गाव की कटान नियति बनती चली जा रही है। इसके अलावा भी यहा के कई गाव के लोगों को कोसी के कारण आज यहां कल वहां ठिकाना बन जाता है। बहरहाल विभागीय प्रयास के कारण अंझरी गांव के सड़क पर मंडरा रहा कोसी के कटाव का खतरा भले ही टल गया हो लेकिन संकट नहीं टला है। कोशी के कारण... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 12:08 PM (IST)
        

नए परिसीमन में होगा पंचायत चुनाव

राम प्रकाश गुप्ता, भागलपुर यूं तो पंचायत चुनाव होने में अभी दो वर्ष शेष हैं, पर प्रशासनिक स्तर इस इसकी तैयारी शुरू हो गई है। खास यह कि अगला पंचायत चुनाव नए परिसीमन में होगा। वैसे, इसमें पंचायतों की संख्या नहीं बढे़गी-घटेगी। राज्य निर्वाचन आयोग निर्देश पर जातीय जनसंख्या को आधार मानकर पंचायतों के पुनर्गठन की तैयारी चल रही है। सभी जिलों को ग्राम स्तर पर जनसंख्या के आधार पर कार्य करने का निर्देश दिय... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 08:25 PM (IST)
        

पैक्स चुनाव को लेकर सरगर्मी तेज

बनमनखी (पूर्णिया), संस : पैक्स चुनाव को लेकर प्रखंड के सभी 27 पंचायतों एवं प्रखंड स्तर पर काफी सरगर्मी है। प्रखंड में राज्य निर्वाचन आयोग की अधिसूचना के अनुसार चौथे चरण में पैक्सों का चुनाव संपन्न होना है। 22-25 सितंबर तक नामांकन पत्र डालने का काम होगा। 26 सितंबर को नामांकन पत्रों की जांच, 27 सितंबर को नाम वापसी एवं प्रतीक आवंटन तथा 13 अक्टूबर को मतदान एवं 14 अक्टूबर को मतगणना का कार्य संपन्न होगा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 05:11 PM (IST)
        

राजीव आवास योजना के लिए आज से शुरू होगा सर्वे

पूर्णिया, जासं.: नगर निगम सभागार में सोमवार को एक बैठक आयोजित की गई, जिसमें राजीव आवास योजना को लेकर विचार-विमर्श किया गया। बैठक की अध्यक्षता मेयर कनीज रजा ने की। बैठक में उप मेयर संतोष यादव सहित कई वार्ड पार्षद उपस्थित थे। बैठक में जिले में राजीव गांधी आवास योजना को शुरू करने को लेकर व्यापक चर्चा हुई। बैठक में उपस्थित आवास निर्माण के लिए चिन्हित संस्था एनएच इंफ्राटेक सर्विस प्रा. लि. कंपनी के प्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 01:01 AM (IST)
        

सार्वजनिक स्थानों पर धूमपान करने पर लगेगा जुर्माना

पूर्णिया,जागरण संवाददाता : समाहरणालय सभा कक्ष में शनिवार को जिला तंबाकू नियंत्रण सेल द्वारा कार्यशाला का आयोजन किया गया। जिसकी अध्यक्षता जिला पदाधिकारी राजेश कुमार ने की। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक अजीत सत्यार्थी, सिविल सर्जन डा. एसएन झा सहित वरीय अधिकारी मौजूद थे। कार्यशाला में प्रोजेक्टर के माध्यम से तंबाकू एवं धूमपान से होने वाली बीमारियों के बारे में बताया गया। सिगरेट, बीड़ी, खैनी, गुटका, पान मस... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 13 Sep 2014 09:32 PM (IST)
        

कश्मीर में फंसे लोगों की सूचना प्रशासन को दें, की जाएगी मदद: डीएम

पूर्णिया, जासं.: कश्मीर में अगर जिले के मजदूर अथवा अन्य कोई भी लोग फंसे हैं तो इसकी सूचना जिला प्रशासन को दें। उनके संबंध में सारी जानकारी इकट्ठा कर उन्हें वापस लाने का हर संभव प्रयास किया जायेगा। उक्त जानकारी देते हुए जिला पदाधिकारी राजेश कुमार ने बताया कि कश्मीर की बाढ़ में फंसे लोगों की पर्याप्त सूचना मिलने के बाद ही कोई भी सहयोगात्मक कदम उठाया जा सकेगा। उन्होंने लोगों से इसकी सूचना बीडीओ, सीओ,... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 13 Sep 2014 09:21 PM (IST)
        

बायसी में पूर्णिया सांसद का हुआ भव्य स्वागत

बायसी (पूर्णिया), संस: सांसद संतोष कुशवाहा का बायसी के लोगों ने भव्य स्वागत किया। पार्टी कार्यकत्र्ता एवं अन्य पार्टी के कार्यकर्ताओं को उनके बागडोगरा से सड़क मार्ग से पूर्णिया आने की सूचना थी। अपराह्न करीब 3 बजे वे बायसी पूर्वी चौक पहुंचे। उनके स्वागत के लिए पूर्व से मौजूद उनके समर्थकों ने उन्हें फूलों की माला से लाद दिया। सांसद ने कहा कि बायसी के लोगों ने सर्वप्रथम उन्हें सेवा का मौका दिया। उन्हो... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 13 Sep 2014 08:54 PM (IST)
        

हिंदी संपर्क की भाषा है : आलोक

पूर्णिया, जागरण संवाददाता : हिंदी बाजार की भाषा है हिंदी संपर्क की भाषा। हिंदी दिवस की पूर्व संध्या पर नगर निकाय पेंशन परिवार कार्यालय में बुजुर्ग समाज द्वारा आयोजित 'लिट्टी चोखा का स्वाद के साथ चाय की चुस्की लीजिए और हिंदी कविताएं सुनाइए, सुनिये' को संबोधित करते हुए उपर्युक्त बातें बुजुर्ग समाज के अध्यक्ष भोला नाथ आलोक ने कही। श्री आलोक ने कहा कि हिंदी बहुत ही समृद्ध भाषा है। यह विश्व की तीसरी स... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 13 Sep 2014 08:53 PM (IST)
        

बाढ़ पीडि़तों की सहायता केलिए भाजपाईयों ने किया धन संग्रह

कसबा (पूर्णिया), संस : भारत का स्वर्ग कहे जाने वाले जम्मू-कश्मीर में कुदरती कहर बाढ़ से लाखों परिवार बेघर हो गए हैं। सैंकड़ों लोगों की जान इस विनाशकारी बाढ़ में जा चुकी है। पीड़ित परिवार की सहायता के लिए उद्देश्य से कसबा में भाजपा जिला कार्यकारिणी सदस्य संजय कुमार मिर्धा के नेतृत्व में भाजपा युवा मोर्चा कसबा मंडल की संयोजक विनोद चौहान की अध्यक्षता में एवं भाजपा महामंत्री रीता साह की विशेष उपस्थिति म... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 13 Sep 2014 08:07 PM (IST)
        

रुपौली, बायसी एवं बैसा प्रखंड की सभी योजनाओं की होगी जांच

पूर्णिया,जागरण संवाददाता : विगत 10 सितंबर को मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी की अध्यक्षता में आयोजित समीक्षा बैठक में रुपौली, बायसी एवं बैसा प्रखंड से संबंधित विभिन्न योजनाओं के कार्यान्वयन की शिकायत सामने आयी थी। मुख्यमंत्री श्री माझी ने काफी गंभीरता से लेते हुए प्रखंड के सभी योजनाओं की जांच कराने का निदेश डीएम को दिया था। मुख्यमंत्री के निदेश पर जिला पदाधिकारी राजेश कुमार ने संबंधित प्रखंड के लिए जांच... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 13 Sep 2014 08:07 PM (IST)
        

छात्राओं को दिया आत्मरक्षा का टिप्स

गुलाबबाग (पूर्णिया), संस : गुलाबबाग मोहनलाल बजाज ग‌र्ल्स हाई स्कूल में लड़कियों को आत्मरक्षार्थ टिप्स दिया गया। पूर्णिया पुलिस महानिरीक्षक कमजोर वर्ग के निर्देश एवं पुलिस अधीक्षक के आदेश के आलोक में इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें महिलाओं, लड़कियों कहीं भी यात्रा करने के क्रम में कैसे अपने आप को सुरक्षित रहे। मल्टीमीडिया मोबाइल फोन एवं फेसबुक को कैसे व्यवहार में लाना चाहिए किसी भी कार्य स्थल ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 13 Sep 2014 07:59 PM (IST)
        

ग्रामीणों ने मदरसा में जड़ा ताला, किया प्रदर्शन

गढ़बनैली (पूर्णिया), संस : वित्तीय अनियमितता एवं गबन के आरोप को लेकर आक्रोशित ग्रामीणों ने मदरसा के मुख्य द्वार पर ताला जड़ दिया। मदरसा में ताला जड़ने से लगभग 480 छात्र-छात्राओं की पढ़ाई बाधित हुई। कसबा प्रखंड के अंतर्गत लागन भंमरा पंचायत स्थित मदरसा इस्लामिया नुरूल होदा में व्याप्त वित्तीय अनियमितताओं के गबन के खिलाफ ग्रामीणों ने शनिवार को मदरसे के मुख्य द्वार पर ताला जड़ कर जमकर प्रदर्शन करते हुए म... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 13 Sep 2014 07:50 PM (IST)
        

जन-धन योजना के तहत खाता खोलने को लगा शिविर

पूर्णिया, जागरण संवाददाता : प्रधानमंत्री जन-धन योजना के तहत विभिन्न बैंकों द्वारा खाता खोलने की प्रकिया जारी है। इसी क्रम में शनिवार को स्थानीय गुरुद्वारे में शिविर आयोजित कर स्टेट बैंक की फोर्ड कंपनी चौक सीएसपी शाखा द्वारा लगभग 150 खाते खोले गए। इस शिविर में बड़ी संख्या में पहुंचे महिलाओं व पुरूषों को खाते के लाभ से अवगत कराया गया। बताया गया कि जन-धन योजना के जरिए बेसिक सेविंग्स बैंक अकाउंट्स शू... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 13 Sep 2014 07:49 PM (IST)
        

जन धन योजना को सफल बनाने के लिए तन-मन से जुट जाएं कार्यकर्ता : उदय

पूर्णिया, जागरण संवाददाता : पूर्व सांसद उदय सिंह उर्फ पप्पू सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की महत्वाकांक्षी जन धन योजना को सफल बनाने के लिए कार्यकर्ता तन मन से जुट जाएं। इसके अलावा पीएम ने स्वच्छता व शौचालय पर विशेष जोर दिया है। इस योजनाओं को सफल बनाने में आप लोगों को महती भूमिका निभाना है तभी आम आवाम को इसका लाभ मिल पाएगा। पूर्व सांसद श्री सिंह अपने आवास से भाजपा कार्यकर्ता के साथ ब... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 13 Sep 2014 07:48 PM (IST)
        

सेंट्रल बैंक की चित्रकला प्रतियोगिता में बच्चे पुरस्कृत

पूर्णिया, जागरण संवाददाता : सेंट्रल बैंक क्षेत्रीय कार्यालय पूर्णिया के तत्वावधान में हिन्दी माह के अवसर पर चित्रकला प्रतियोगिता आयोजित की गई। इस मौके पर बैंक के उप क्षेत्रीय प्रबंधक रंजन कुमार ने सफल प्रतिभागियों के बीच पुरस्कार वितरित करते बच्चों को संबोधित करते कहा कि बच्चे देश का भविष्य है परन्तु बच्चों को सिर्फ पुस्तकों तक सीमित नही रहना चाहिए। बच्चों के सर्वागीण विकास ही देश के विकास में सहा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 08 Sep 2014 09:07 PM (IST)
        

दुर्गापूजा को लेकर कमेटी का हुआ गठन

जलालगढ़ (पूर्णिया), संस : आगामी दुर्गा पूजा समारोह मनाने को लेकर सोमवार की संध्या स्थानीय आनंद कंद राम ठाकुरबाड़ी मंदिर के प्रांगण में सार्वजनिक दुर्गा पूजा समिति, जलालगढ़ के कार्यकर्ताओं की एक बैठक हुई। जिसमें दुर्गा पूजा समारोह को भक्ति व उत्साहपूर्वक मनाने, चंदा कलेक्शन, पूजा पंडाल, मेले का आयोजन सहित विभिन्न विषयों पर गहन विचार-विमर्श किया गया। इसके बाद पूजा कमेटी का गठन किया गया। पूजा कमेटी के... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 08 Sep 2014 08:46 PM (IST)
        

पूर्व मुख्यमंत्री के गांव भी जाएंगे सीएम, प्रशासन तैयार

पूर्णिया, जागरण संवाददाता : बिहार के मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी 10 सितंबर को पूर्णिया पहुंच रहे हैं। उनके आगमन को लेकर जिला प्रशासन तैयारी में जुट गया है। मुख्यमंत्री अपने दौरे के क्रम में जिले में अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक करने के अलावा कई कार्यक्रमों में भाग लेंगे। वे यहां रात्रि विश्राम भी करेंगे। उनके आगमन को लेकर सुरक्षा के व्यापक प्रबंध किये जा रहे हैं। जिले में जहां-जहां सीएम का कार्यक्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 08 Sep 2014 08:33 PM (IST)
        
(News from Purnea, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें