1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

पूर्णिया

विश्वविद्यालय की मांग को लेकर छात्रों ने निकाला मोमबत्ती जुलूस

पूर्णिया। विश्वविद्यालय की मांग को लेकर सोमवार की शाम छात्रों ने कैंडल जुलूस निकाला। मार्च का नेतृत्व छात्र नेता राजेश यादव ने किया। ज्ञात हो कि आज मुख्यमंत्री पूर्णिया आ रहे हैं। छात्रों ने कहा कि 2013 में मुख्यमंत्री की पूर्णिया में विश्वविद्यालय खोलने की घोषणा पर आज तक अमल नहीं किया गया। 2014 में तत्कालीन मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने भी एक सभा में पूर्णिया में विश्वविद्यालय खोलने का दावा किया ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 10:15 PM (IST)
        

छात्रा बरामद

पूर्णिया। अपहृत छात्रा को स्थानीय थाना पुलिस ने चूनापुर रोड से बरामद कर लिया है। इस बावत थानाध्यक्ष फिरोज आलम ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर गायब छात्रा को चूनापुर रोड से बरामद किया गया तथा उसका मेडिकल जांच कराया गया है। पुलिस कार्रवाई में जुट गई है। और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 09:53 PM (IST)
        

सीडीपीओ रंजना को विदाई, रचना का स्वागत

पूर्णिया। प्रखंड कार्यालय परिसर में बाल विकास परियोजना पदाधिकारी रंजना को स्थानांतरण पर विदाई दी गई जबकि पदभार ग्रहण करनेवाली सीडीपीओ रचना का स्वागत किया गया। इस मौके पर बीडीओ अमित आनंद ने कहा कि विदाई शब्द बड़ा ही मार्मिक होता है। लेकिन नौकरी में आनेवाले का स्थानातरण लगा हुआ ही रहता है। आज सीडीपीओ रंजना कुमारी के प्रति आमजनों का अच्छा व्यवहार ही है कि आज उनके विदाई समारोह में प्रखंड के सभी आगनबाड़ी... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 09:45 PM (IST)
        

पूर्व मंत्री शांति देवी की गाड़ी पर हमला

पूर्णिया। सरसी थाना क्षेत्र के केनगर-चंपानगर सड़क मार्ग पर प्राणपट्टी गांव के बजरंगवली चौक पर पूर्व मंत्री शांति देवी की सफारी गाड़ी पर 30-40 लोगों ने हमला कर गाड़ी को क्षतिग्रस्त कर दिया। गाड़ी में पूर्व मंत्री भी सवार थी। प्राप्त जानकारी अनुसार प्राणपट्टी गांव के बजरंगवली चौक पर कोई अज्ञात वाहन ने एक बच्चे को धक्का मार दिया। जिसमें बच्चा गंभीर रूप से घायल हो गया। गुस्साए लोग घटनास्थल पर आकर जाम क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 09:44 PM (IST)
        

दुष्कर्म पीड़िता को जन अधिकार पार्टी की ओर से दिए गए 50 हजार

पूर्णिया। कसबा सामूहिक दुष्कर्म कांड की पीड़िता को जन अधिकार पार्टी की ओर से जिलाध्यक्ष इसराइल आजाद और युवा शक्ति के जिलाध्यक्ष व डिप्टी मेयर संतोष कुमार यादव ने 50 हजार रुपये सहायता राशि सोमवार को प्रदान किया। डिप्टी मेयर श्री यादव ने कहा कि पीड़िता को आर्थिक सहायता करने के लिए राशि जनअधिकार पार्टी के संरक्षक सांसद पप्पू यादव की ओर से दी गई है। इस अवसर पर डिप्टी मेयर श्री यादव ने कहा कि दुष्कर्म ह... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 09:28 PM (IST)
        

लावारिस अवस्था में मिली मोटर साइकिल,सवार के अपहरण की आशंका

पूर्णिया। प्रखंड के ओरलाहा गांव के गाधी ग्राम कबीर मठ के समीप सोमवार को ओरलाहा और अरबन्ना मुख्य सड़क के किनार से पुलिस ने एक मोटरसाइकिल लावारिस अवस्था में बरामद करने में सफलता पायी। बताया जाता है कि मोटर साइकिल जिस तरह से लावारिस अवस्था में मिली है उससे ऐसी आशंका जताई गयी की कहीं मोटरसाइकिल सवार का अपहरण तो नहीं कर लिया गया। सूचना बाद रघुवंशनगर ओपी अध्यक्ष नंदकिशोर यादव सदल-बल घटनास्थल पर पहुंचे... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 09:14 PM (IST)
        

बाबा नाम केवलम अखंड कीर्तन

पूर्णिया। आनंदमार्ग प्रचारक संघ के तत्वावधान में बाबा नाम केवलम का अखंड संकीर्तन सोमवार को संपन्न हो गया। आनंदमार्ग के प्रवर्तक श्रीश्री आनंदमूर्तिजी द्वारा 27 जुलाई 1970 को आनंदमार्ग आवासीय विद्यालय खुश्कीबाग का निरीक्षण किया गया था इसी उपलक्ष्य में प्रत्येक वर्ष 24 घंटा संकीर्तन का आयोजन किया जाता है। इस मौके पर नारायण सेवा और कपड़ों का वितरण किया गया। कार्यक्रम में आचार्य विशुद्धानंद अवधूत, अवधू... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 08:59 PM (IST)
        

अनिश्चितकालीन धरना प्रारंभ

पूर्णिया। बिहार सिंचाई मौसमी एवं दैनिक वेतनभोगी कर्मचारी संघ का अनिश्चितकालीन धरना सोमवार से प्रारंभ हो गया। इसका नेतृत्व महासंघ गोपगुट जिला इकाई के अध्यक्ष अरविंद कुमार सिंह, सचिव सौरभ कुमार सुमन और उपाध्यक्ष अशोक कुमार मिश्र ने किया। धरना को संबोधित करते हुए वक्ताओं ने कहा कि 12 सूत्री मांगों के समर्थन धरना का आयोजन किया जा रहा है। कहा गया कि उनकी मुख्य मांगों में पूर्व के मजदूरों से चालू वर्ष ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 08:59 PM (IST)
        

टोल टैक्स अधिक लेने के मामले में प्राथमिकी

पूर्णिया। उच्च पथ 31 पर मरंगा स्थित टोल टैक्स केन्द्र पर अधिक राशि लेने के मामले में मरंगा थाना में एक प्राथमिकी दर्ज की गई है। उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर निवासी ट्रक चालक ने मरंगा थाना में लिखित शिकायत की है कि 24 घंटे के भीतर दो बार टोल टैक्स लिया गया है। जबकि चौबीस घंटे के भीतर आने जाने पर दोबारा राशि लेने का प्रावधान नहीं है। मरंगा थानाध्यक्ष ने बताया कि ट्रक चालक की लिखित शिकायत की जांच पड़ताल... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 08:58 PM (IST)
        

छात्रवृति व पोशाक राशि का वितरण

पूर्णिया। प्लस टू मां काली उच्च विद्यालय में सोमवार को छात्रवृति, पोशाक एवं साइकिल राशि का वितरण शुरू किया गया। इस अवसर पर उपस्थित मुख्य अतिथि विधायक किरण केशरी के हाथों छात्र-छात्राओं के बीच राशि का वितरण किया गया। मौके पर प्रधानाध्यापिका कुमारी बाबली के अलावा विद्यालय प्रबंध समिति के सदस्य उपस्थित थे। प्रथम दिन सोमवार को 116 छात्र-छात्राओं के बीच राशि का वितरण किया गया। प्रधानाध्यापिका कुमार ब... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 08:57 PM (IST)
        

प्रखंडों में भी राजद के बिहार बंद का व्यापक असर

पूर्णिया। प्रखंड मुख्यालयों में भी बिहार बंद का व्यापक असर रहा। बनमनखी अनुमंडल क्षेत्र में सोमवार को बंद का व्यापक असर रहा। तमाम व्यावसायिक प्रतिष्ठान स्वत: स्फूर्त बंद रहे। अनुमंडल क्षेत्र में प्रखंड राजद अध्यक्ष विजय साह के नेतृत्व में पार्टी कार्यकर्ताओं का झुंड सुबह से ही पूरे बाजार में घूम-घूम कर व्यावसायिक प्रतिष्ठानो को बंद करवाते रहे। पूर्णिया -सहरसा मुख्य मार्ग को भी प्रखंड मुख्यालय के सम... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 08:56 PM (IST)
        

आईएमए के अध्यक्ष बने डा. एसके वर्मा

पूर्णिया। डा. एसके वर्मा आईएमए के अध्यक्ष चुने गए। उन्होंने अपने विपक्षी डा. अमरनाथ केजरीवाल को एक मत से हराकर विजय हासिल किया। डा. वर्मा ने बताया कि पूर्णिया आईएमए की बैठक में नए कार्यकारिणी का मतदान हुआ जिसमें अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी अमरनाथ केजरीवाल को हराकर जीत दर्ज किया। वहीं सचिव पद के लिए डा. संजीव कुमार एवं कोषाध्यक्ष के पद के लिए आरके दास निर्विरोध चुने गए। वहीं आईएमए के नवनिर्वाचित अध्य... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 08:52 PM (IST)
        

कलाकारों के बीच आपसी सामंजस्य आवश्यक : पप्पू

पूर्णिया। कसम कसबा सांस्कृतिक मंच की विशेष बैठक आयोजित की गई। बैठक में कई स्वतंत्र कलाकारों ने भी हिस्सा लिया। बैठक में उपस्थित सभी कलाकारों ने स्वतंत्रता दिवस समारोह में झंडोत्तोलन के उपरांत होने वाले सांस्कृतिक प्रस्तुति के संबंध में विचार किया। कसम के सचिव एस कुमार रोहितस्व पप्पू ने कलाकारों को संबोधित करते हुए कहा कि वर्तमान समय में कलाकारों के बीच आपसी सामंजस्य आवश्यक है। इसे बिगाड़ने वालों क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 08:41 PM (IST)
        

राजद का बंद पूर्णिया में फ्लाप : भाजपा

पूर्णिया। राजद एवं उसके सहयोगियों द्वारा आयोजित बिहार बंद पूर्णिया में फ्लाप रहा। बंद की आड़ में राजद कार्यकर्ताओं ने खुलकर नंगा नाच किया तथा प्रशासन भी मूकदर्शक बनी रही। भाजपा के जिला अध्यक्ष प्रफुल्ल रंजन वर्मा, अजीत सिंह, शैलेन्द्र सिंह, राजू मंडल, विनय से आदि ने कहा है कि बंद के नाम पर राजद कार्यकर्ताओं ने खुलकर हंगामा किया तथा यात्रियों को परेशान किया। जगह-जगह रिक्शा चालक, आटो चालक व दुकानदा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 08:17 PM (IST)
        

कूपन से वंचित ग्रामीणों ने किया हंगामा

पूर्णिया। राशन किरासन कूपन से वंचित प्रखंड के बरेटा के सैकड़ों ग्रामीणों ने सोमवार को प्रखंड कार्यालय के समीप जमकर नारेबाजी की और कसबा-पूर्णिया सड़क को घटो बाधित रखा। ग्रामीणों का आरोप था कि उन्हें प्रखंड में बुलाकर बैरंग वापस लौटा दिया जाता है। बाद में बीडीओ द्वारा आश्वासन दिए जाने के बाद जाम हटाया गया। सड़क जाम कर रहे ग्रामीणों ने बताया कि पिछले तीन दिनों से सैकड़ों लोगों को कूपन वितरण शिविर में बु... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 08:09 PM (IST)
        

केन्द्र सरकार के विरोध में राजद बंद का पूर्णिया में व्यापक असर

पूर्णिया। केन्द्र सरकार द्वारा आर्थिक, सामाजिक व जातीय जनगणना रिपोर्ट प्रकाशित नहीं किए जाने के विरोध में राजद के बिहार बंद का पूर्णिया में व्यापक असर रहा। राजद की ओर से पूर्व में ही बंद की घोषणा कर दिये जाने से सोमवार को स्वत: स्फूर्त सभी दुकानें बंद रही। दूध व दवा की दुकानें भी बंद रही। सड़कों पर यात्री वाहन भी नहीं चले। सुबह से ही राजद कार्यकर्ता सड़क पर आ गये जिससे वाहन रोड से गायब हो गये। हालां... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 08:03 PM (IST)
        

मुख्यमंत्रीजी, एक नजर इधर भी

पूर्णिया। देश ही नहीं एशिया के आर्थिक नक्शे पर पूर्णिया को पहचान दिलाने वाली गुलाबबाग मंडी आज श्रीहीन बनी हुई है। उत्तर-पूर्वी भारत के अलावा नेपाल और बांग्लादेश की प्रसिद्ध मंडी में शुमार गुलाबबाग में आज भी रोजाना करोड़ों का कारोबार होता है। लेकिन उपेक्षा के कारण लक्ष्मी की नगरी आज नरक बन गई है। न सड़कें हैं, न नाले, न रोशनी की व्यवस्था है, न सुरक्षा की, चारों ओर सड़ांध भरे पानी जमा हैं और उस पर सूअर... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 07:58 PM (IST)
        

अच्छे दिन..सुशासन..जाने कौन-कौन सा चलेगा आसन

पूर्णिया। आजादी के बाद से ही जनता हर चुनाव में नए नारों व वादों के भ्रमजाल में उलझती रही है। लोकसभा चुनाव हो या विधानसभा चुनाव सत्ता की चौखट तक पहुंचने के लिए हर बार नए नारे गढ़े जाते रहे हैं। इतिहास गवाह है कि सत्ता के लिए नेताओं की दलीय निष्ठा से लेकर दलों की राजनीतिक निष्ठा तक बदलती रही है लेकिन आज तक जनता की स्थिति नहीं बदल पाई है। कभी गरीबी हटाओ.. तो कभी देश बचाओ.., कभी अच्छे दिन.. तो कभी सुश... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 01:37 PM (IST)
        

सदर विधायक ने किया सड़क का उद्घाटन

पूर्णिया। सदर विधायक किरण केशरी ने मरंगा शिवनगर में सड़क का उद्घाटन किया। उन्होंने कहा कि शहर मुख्यालय से सटे इन इलाकों में अनेकों सड़कों की स्वीकृति भी हो चुकी है। जहां जल्द ही कार्य भी हो जाएगा। यहां मुख्यमंत्री क्षेत्र विकास योजना अंतर्गत मरंगा शिवनगर दुर्गा स्थान से राष्ट्रीय उच्च पथ 31 तक ईट सोलिंग कार्य संपन्न होने से सैंकड़ों परिवारों के लिए आवाजाही सुलभ हो गई। पूर्व प्रमुख पूर्णिया पूर्व सह भ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Jul 2015 09:44 PM (IST)
        

रालोसपा का विधानसभा सम्मेलन आयोजित

पूर्णिया। प्रखंड मुख्यालय स्थित बीआरसी भवन के प्रांगण में राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के बायसी विधानसभा सम्मेलन का आयोजन किया गया। सम्मेलन में सीतामढ़ी सांसद राम कुमार शर्मा सहित पार्टी के कई कार्यकर्ता उपस्थित थे। सम्मेलन की अध्यक्षता जिलाध्यक्ष अजीर्जुहमान ने की। वहीं मंच संचालन प्रदेश सचिव सुभाष सिंह ने किया। सम्मेलन को संबोधित करते हुए सीतामढ़ी सांसद ने महागठबंधन की सरकार पर करारा प्रहार करते ह... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Jul 2015 09:42 PM (IST)
        
(News from Purnea, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें