पूर्णिया

  • यहां तंग जमीं ना आसमां ही है सिकुड़ा, कहीं नहीं है ये मंजर का टुकड़ा

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 10:37 PM (IST)

    पूर्णिया। सज -धज देखो, दिन में चांदी शाम में सोना रुप, भीगी भागी शाखों पर हीरे जैसी धूप, शक्ल कटरे की समुंदर का जीगर रखते हैं। बांसूरी और फूस का रखतब है। रह के वादी में हिमाला पे नजर रखते हैं। यहां तो आज भी रातों में हंसते-बोलते हैं लोग फूल भरी शाखों पर तकते है लोग, यहां तंग जमीं ना ही आसमां ही है सिकुड़ा। ये पंक्ति पूर्णिया गीत से ली गई है। इस गीत के रचनाकार प्रो. तारिख जमेली है। पूर्णिया के स्थ... और पढ़ें »

  • महामहिम से गुलाबबाग आने का आग्रह

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 10:37 PM (IST)

    पूर्णिया। भगवान महावीर की पावन भूमि एवं बिहार की ऐतिहासिक व्यवसायी मंडी कृषि उत्पादन बाजार, समिति, गुलाबबाग के सभी व्यवसायीगण ने माननीय महामहिम राज्यपाल रामनाथ को¨वद से मिलकर गुलाबबाग आने का अनुरोध किया है। ज्ञात हो कि गुलाबबाग बाजार समिति के व्यवसायी महासंघ द्वारा समय-समय पर संबंधित पदाधिकारियों, कृषि मंत्री, सांसद सहित कई मंत्रियों एवं मुख्यमंत्री को को गुलाबबाग में व्याप्त समस्या से अवगत कराय... और पढ़ें »

  • कल पूर्णिया में रहेंगे महामहिम राज्यपाल

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 10:37 PM (IST)

    पूर्णिया। बिहार के राज्यपाल सह कुलाधिपति रामनाथ को¨वद 15 फरवरी को पूर्णिया में रहेंगे। वे वायुयान से 12 बजे चुनापुर हवाई अड्डा पर पहुंचेंगे। इसके बाद वे सीधे बीएमटी लॉ कालेज में एक सेमिनार में मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत करेंगे। 3 बजे अपराह्न पुन: वायुयान से पटना लौट जाएंगे। इस संबंध में ला कॉलेज प्रबंधन ने बताया कि कॉलेज में भीमराव अंबेदकर संस्थान के तत्वावधान में राष्ट्रीय सेमिनार का आयोजन किया... और पढ़ें »

  • भाजपा ने फूंका मुख्यमंत्री का पुतला

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 10:37 PM (IST)

    पूर्णिया। भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष विशेश्वर ओझा की हत्या कर दी गई। इस घटना से पटना से लेकर पूर्णिया के कार्यकर्ताओं में जबरदस्त आक्रोश है। इस आक्रोश के कारण शनिवार को पार्टी कार्यकर्ताओं द्वारा शहर के मुख्य चौराहा आरएन साह चौक पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का पुतला दहन किया गया। पुतला दहन कार्यक्रम का नेतृत्व जिला भाजपा अध्यक्ष प्रफ्फुल रंजन वर्मा कर रहे थे। इस मौके पर पार्टी कार्यकर्ता मुख्यमंत्री ... और पढ़ें »

  • ज्ञान यज्ञ -पुस्तक मेला, संस्कार महोत्सव सह गायत्री महायज्ञ आज

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 10:37 PM (IST)

    पूर्णिया। अखिल विश्व गायत्री परिवार शाखा पूर्णिया गायत्री शक्ति पीठ के तत्वावधान में 14 से 22 फरवरी तक ज्ञान यज्ञ-पुस्तक मेला, संस्कार महोत्सव सह गायत्री महायज्ञ का आयोजन किया जाएगा। पहले दिन 14 फरवरी को प्रभात फेरी, नगर परिक्रमा एवं शोभा यात्रा निकाली जाएगी। दिन 1 बजे दीप प्रज्जवलित कर विशिष्ट अतिथियों द्वारा पुस्तक मेला का उद्घाटन किया जाएगा। 15 से 23 फरवरी तक प्रतिदिन प्रात: 10 बजे से संध्या 7... और पढ़ें »

  • नारायणपुर में हजारों की चोरी

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 10:37 PM (IST)

    पूर्णिया। शुक्रवार की रात्रि सहुरिया सुभाय मिलिक के नारायणपुर गांव में चोरों ने हजारों रुपये मूल्य की संपत्ति पर हाथ फेर दिया। पंचायत के वार्ड नंबर 03 स्थित मुनेश्वर यादव के पुत्र कुंदन कुमार यादव के घर चोरों ने घटना को अंजाम दिया। मिली जानकारी मुताबिक गृहस्वामी शुक्रवार को ही बैंक से रूपए निकालकर घर लाया था। स्थानीय ग्रामीणों के अनुसार विजय कुमार यादव के घर में भी चोरी हुई। कुंदन यादव के घर से बक... और पढ़ें »

  • पूर्णिया का 246 वां स्थापना दिवस समारोह आज, प्रशासनिक तैयारी पूरी

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 10:37 PM (IST)

    पूर्णिया। पूर्णिया आज अपने 246 वां स्थापना दिवस समारोह मनाने जा रहा है। दो दिवसीय आयोजन की तैयारी जिला प्रशासन द्वारा पूरी कर ली गई है। स्थापना दिवस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि बिहार सरकार के कृषि मंत्री सह जिला के प्रभारी मंत्री रामविचार राय, विशिष्ट अतिथियों में मंत्री निबंधन, उत्पाद एवं मद्य निषेध अब्दुल जलील मस्तान, पूर्णिया सांसद संतोष कुशवाहा, किशनगंज सांसद मौलाना असरारुल हक होंगे। इसके साथ ही ... और पढ़ें »

  • विधान पार्षद चुने जाने पर बधाई

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 10:37 PM (IST)

    पूर्णिया। चन्द्रशेखर प्रसाद चंद्रवंशी के विधान परिषद सदस्य चुने जाने को लेकर शनिवार को रानीपतरा में बैद्यनाथ ¨सह चन्द्रवंशी की अध्यक्षता में चंन्द्रवंशी समाज की बैठक आयोजित कर उन्हें बधाई दी। बधाई देने वालों में चन्द्रिका प्रसाद चंद्रवंशी, महावीर ¨सह चंद्रवंशी, गंगा प्रसाद चंद्रवंशी, चन्द्रशेखर चंद्रवंशी, भागीरथ ¨सह, राजू ¨सह, प्रमोद चंद्रवंशी, संतोष चंद्रवंशी, गजेंद्र चंद्रवंशी, जगदीश ¨सह, बिमल ¨... और पढ़ें »

  • कैप्टन शिखरदीप के मिलने की खुशी में बुआ के घर जश्न

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 10:37 PM (IST)

    पूर्णिया। कैप्टन शिखरदीप के फैजाबाद में मिलने की खबर मिलते ही उसके बुआ सावित्री देवी के घर मानो दिवाली जैसा जश्न शुरू हो गया तथा परिजन भगवान की पूजा-पाठ में लग गए। यह बता दें कि शिखरदीप की बुआ सावित्री देवी का घर टीकापट्टी में है तथा उनका भरा-पूरा परिवार है। इनके घर पिछले 6 फरवरी से ही जबसे शिखरदीप गायब हुआ था, तभी से यहां मातम पसरा था। हरपल उसी की खबर के लिए ये ¨चतित रहा करते थे। आस-पास के सभी लो... और पढ़ें »

  • आदर्श मध्य विद्यालय में बाल विज्ञान सह पुस्तक मेला का आयोजन

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 10:36 PM (IST)

    पूर्णिया। सरस्वती पूजा के उपलक्ष्य पर शनिवार को आदर्श मध्य विद्यालय बेलौरी के प्रांगण में प्रधानाध्यापक नरेशचंद्र विश्वास की अध्यक्षता में एक दिवसीय बाल विज्ञान सह पुस्तक मेला का आयोजन किया गया। जिसमें गणित के दस, विज्ञान के दस एवं बच्चों से संबंधित पुस्तक के विभिन्न प्रकार के स्टॉल लगाए गए थे। मेला में छात्र-छात्राओं, अभिभावकों एवं शिक्षकों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। विभिन्न स्टॉल में बच्चों द्वार... और पढ़ें »

  • दो माह के अंदर आठ अपराधियों को आजीवन कारा की सजा

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 10:36 PM (IST)

    पूर्णिया। समाहरणालय के सभागार में जिलाधिकारी पंकज पाल और पुलिस अधीक्षक की अध्यक्षता में लोक अभियोजक, सहायक अभियोजन पदाधिकारी एवं सभी अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी तथा अंचल पुलिस निरीक्षकों के साथ एक समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में एसपी श्री तिवारी ने कहा कि कानून हर किसी के लिए बराबर है। जिन कांडों में साक्ष्य पूर्ण है उनमें अविलम्ब सजा दिलायें। अपराधकर्मियों के विरुद्ध त्वरित कार्रवाई हो जिससे... और पढ़ें »

  • डीलर गए अनिश्चितकालीन हड़ताल पर

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 10:36 PM (IST)

    पूर्णिया। अनुमंडल के सभी डीलर भी अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गए। शनिवार को अनुमंडल के सभी डीलरों की बैठक आयोजित की गई। जिसमें राज्य खाद्य निगम के अध्यक्ष असमतुल्ला बुखारी द्वारा कुछ दिन पूर्व डीलरों के विरूद्ध दिए गए बयान को सभी डीलरों ने अनुचित एवं अमानवीय बताते हुए उस बयान की घोर ¨नदा करते हुए कहा कि डीलर भी इसी समाज में रहने वाले लोग हैं एवं डीलरों के विरूद्ध जिस भाषा का प्रयोग राज्य खाद्य निगम ... और पढ़ें »

  • छात्र का शव पहुंचते ही मचा कोहराम

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 10:36 PM (IST)

    पूर्णिया। पश्चिम बंगाल के हल्दिया में पूर्णिया के जिस इंजीनिय¨रग के छात्र सुगंध राज की मौत हुई थी। उसका शव शनिवार को सर्वोदय नगर स्थित उसके घर लाया गया। शव घर पहुंचते ही परिवार में कोहराम मच गया। बता दें कि सुगंध राज परिवार को इकलौता बेटा था। पिता मानसिक रुप से विक्षिप्त हैं। इसके अलावा परिवार में मां और दो बहन हैं। खबर सुनने के बाद परिजन शव लाने के लिए हल्दिया गये थे। वहां पोस्टमार्टम के बाद शव प... और पढ़ें »

  • वर दे वीणा वादिनी वर दे..

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 10:36 PM (IST)

    पूर्णिया। वर दे वीणा वादिनी वर दे, प्रिय स्वतंत्र नव अमृत मंत्र नव.. नव नव के नव विगह वृंद को नव पर नव कर दे..। सरस्वती पूजा के मौके पर शनिवार को शहर के विभिन्न सरकारी और गैर सरकारी शिक्षण संस्थानों में छात्रों ने विद्या की देवी से यह वर मांगा। इस मौके पर पूजा पंडालों की सजावट देखते ही बनती थी। पूजा आयोजन को लेकर बिजेंद्र पब्लिक स्कूल, विद्या विहार, एंबीशन को¨चग, ब्राइट करियर, आवासीय संत बुद्ध ए... और पढ़ें »

  • नाबालिग लड़की को भगाने का आरोप

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 10:36 PM (IST)

    पूर्णिया। स्थानीय थाना क्षेत्र के जगैली झगरूआ गांव से एक नाबालिग लड़की को पड़ोस के गांव के एक युवक के द्वारा भगा ले जाने का मामला प्रकाश में आया है। पीड़ित लड़की के पिता ने बताया कि चार-पांच दिन पहले मेरी 13 वर्षीया पुत्री किसी काम से दिन में घर से बाहर गई थी। जब शाम तक नहीं लौटी तो गांव में खोजबीन की लेकिन नहीं मिली। सुबह में गांव के आसपास सहित नाते रिश्तेदारों के यहां पर कई दिनों तक खोजबीन करने के ब... और पढ़ें »

  • कैप्टन शिखरदीप के सकुशल मिलने से परिजनों में खुशी

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 10:36 PM (IST)

    पूर्णिया। जाको राखे साईंयां मार सके ना कोय, बाल का बांका कर सके जो जग बैरी होए.. ऐसा ही भारतीय सेना में कार्यरत कैप्टन शिखरदीप के साथ साबित हुआ और उसके फैजाबाद में सकुशल मिलने की खबर से शनिवार की सुबह प्रखंड सहित पूरे जिले में खुशी की लहर दौड़ गई है। सबों के मुंह से एक ही बात निकल रही थी कि शिखरदीप एक सच्चा देशभक्त व जांबाज सिपाही है इसलिए आज उनका कोई भी कुछ नहीं बिगाड़ पाया और सकुशल वापस मिल गया। श... और पढ़ें »

  • मौलाना आजाद एजुकेशन फाउन्डेशन छात्रवृति के लिए शीघ्र भेजें आवेदन : प्रवीण दावर

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 07:29 PM (IST)

    पूर्णिया। जिला में एमएसडीपी के तहत अतिरिक्त वर्ग कक्ष, सहायक प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र एवं आंगनबाड़ी केन्द्र भवन निर्माण की योजनाएं क्रियान्वित की जा रही है। आंगनबाड़ी केन्द्र की कुल 1121 योजनाओं में से 596 योजनाए प्रारंभ की गई। जिसमें से 338 का निर्माण कार्य पूर्ण हो चुका है शेष निर्माणाधीन है। 525 योजनाओं की राशि विभिन्न कारणों से वापस की गई है। अल्पसंख्यक कल्याण की विभिन्न छात्रवृति योजनाओं के त... और पढ़ें »

  • ¨सचाई में नहीं होगी परेशानी, बिहार शताब्दी निजी नलकूप योजना से मिलेगा पानी

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 07:28 PM (IST)

    पूर्णिया। किसानों को ¨सचाई की समुचित सुविधा के लिए सरकार ने बिहार शताब्दी निजी नलकूप योजना की शुरुआत की है। सरकार के स्तर से योजना क्रियान्वयन कराने का निर्देश सभी जिले के जिलाधिकारी को दिया गया है।योजना क्रियान्वयन जिलाधिकारी पंकज कुमार पाल के निर्देश पर जिला कृषि पदाधिकारी ने सभी बीडीओ व बीएओ को पत्र निर्गत कर योजना से संबंधित जानकारी किसानों को देने का निर्देश दिया है। जल्द ही जिलाधिकारी की अध... और पढ़ें »

  • आईपीएस के आईकार्ड के साथ एक ठग चढ़ा पुलिस के हत्थे

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 07:25 PM (IST)

    पूर्णिया। कसबा बाजार में फर्जी कागजात और आईपीएस आईकार्ड के साथ एक ठग को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार युवक का नाम टुनटुन साह है। गिरफ्तार युवक के पूछताछ के बाद अभियुक्त के घर से काफी संख्या मं फर्जी कागजात एवं अन्य सामग्री बरामद किया गया है। गिरफ्तार युवक आईपीएस का आईकार्ड और खाकी वर्दी से लोगों को ठगने का काम करता था। पुलिस ने उसके घर से पुलिस की टोपी, आईपीएस का आईकार्ड, फर्जी पहचान पत्र, फ... और पढ़ें »

  • चांदपुर भंगहा में हुआ यज्ञ का ध्वजारोहण

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 07:18 PM (IST)

    पूर्णिया। वसंत पंचमी के शुभ अवसर पर एनएच 107 के समीप गोठ टोला भंगहा में रामचरित मानस यज्ञ के शुभारंभ हेतु ध्वजारोहण समारोह का आयोजन भक्तिमय माहौल में संपन्न हुआ। अखिल भारतीय भ्रमणशील मानस प्रचार मंडल, केंद्र बाबा ¨सहेश्वर के तत्वावधान में आयोजित इस धार्मिक कार्यक्रम की शुरूआत धीमा टोला स्थित रामजानकी स्थान से हुई। यहां से कलश यात्रा निकाली गई जो चांदपुर, भंगहा टोला, छर्रापट्टी, रायभीर टोला, पड़रिया... और पढ़ें »

(News from Purnea, Bihar)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें