« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

पूर्णिया

पंचवटी के प्रसिद्ध वैद्य लक्ष्मी रजक का निधन

पूर्णिया। लगभग 70 वर्षों से कुत्ता काटने का मुफ्त ईलाज जड़ी-बूटियों से करने वाले डिमिया छतरजान पंचायत के पंचवटी गांव के प्रसिद्ध वैद्य लक्ष्मी रजक ने बुधवार को प्रात: अंतिम सांस ली। वे 85 वर्ष के थे। उन्होंने कुत्ते काटने की अचूक दवा देकर मुफ्त ईलाज से काफी प्रसिद्धि हासिल की। आस पास के क्षेत्र ही नहीं बल्कि कई जिलों से इनके यहां ऐसे मरीज आते थे और सिर्फ एक खुराक दवा से ठीक भी हो जाते थे। कई बार दि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 08:30 PM (IST)
        

चुनाव को ले सेक्टर पदाधिकारियों को निर्देश

पूर्णिया। प्रखंड निर्वाचन कार्यालय में प्रखंड विकास पदाधिकारी सह सहायक निर्वाचन निबंधन पदाधिकारी राजीव कुमार की अध्यक्षता में चुनाव को लेकर बैठक की गई। बैठक में बीडीओ श्री कुमार ने बताया कि बीकोठी प्रखंड के अंतर्गत दो विधानसभा क्षेत्र आता है। जिसमें बनमनखी विधानसभा क्षेत्र में 63 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। वहीं रूपौली विधानसभा क्षेत्र मे 54 मतदान केंद्र बनाया गया है। उन्होंने बताया कि सभी मतदान ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 08:28 PM (IST)
        

सरकारी आदेश फेल, शिक्षा विभाग में चल रहा प्रतिनियोजन का खेल

पूर्णिया। हाई कोर्ट एवं प्रधान सचिव के निर्देश को जिले का शिक्षा विभाग ठेंगा दिखा रहा है। प्रधान सचिव द्वारा स्पष्ट निर्देश दिए जाने के बाद भी जिले में शिक्षकों के प्रतिनियोजन का खेल जारी है। प्रधान सचिव के पत्र के आलोक में जिला शिक्षा पदाधिकारी ने सभी प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी को प्रतिनियोजित शिक्षकों को उनके मूल विद्यालयों में वापस करने का निर्देश दिया है बावजूद सैकड़ों शिक्षक आज भी प्रतिनियोजन पर ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 08:28 PM (IST)
        

कॉलेज की जमीन पर जमीन माफियाओं की नजर

पूर्णिया। प्रखंड में भूमाफियाओं का कहर दिनों-दिन बढ़ता जा रहा है। वहीं अंचल तथा स्थानीय पुलिस प्रशासन मूकदर्शक बन तमाशा देखने में लगे है। इसी खामी का फायदा उठाकर भू-माफिया कसबा के एमएल आर्य कॉलेज की सैंकड़ों एकड़ जमीन को हड़पने के चक्कर में है। इसी मामले को लेकर कॉलेज प्रशासन द्वारा बुधवार को कॉलेज की पूरी भूमि का सीमांकन कर उसपर पीलर गाड़वाया जा रहा था कि कुछ लोगों ने इनका विरोध करते हुए कार्य को रो... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 08:28 PM (IST)
        

बिना शेड के रसोईघर में पक रहा एमडीएम

पूर्णिया। प्रखंड के चक पंचायत अंतर्गत प्राथमिक विद्यालय देवाहरिणी आदिवासी टोला स्थित किचेन शेड की बिना छत व छप्पर के है। इसका निर्माण नौनिहालों को स्वच्छ और पौष्टिक खाना उपलब्ध कराने के लिए किया गया। हवा के साथ उड़ती धूल बिना छत के इस रसोई में पहुंचती होगी जो खाना गिरती होगी। यही खाना बच्चों को परोसा जाता है। ऐसा खाना बच्चों के स्वास्थ्य को प्रभावित कर सकता है। और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 07:35 PM (IST)
        

राजग की सरकार बनाने के लिए जी-जान से लग जाएं : कुशवाहा

पूर्णिया। राजग की सरकार बनाने के लिए कार्यकत्र्ता जात-पात, धर्म-संप्रदाय, भेदभाव सब छोड़कर इसके पीछे लग जाएं, तभी बिहार का विकास संभव है। उक्त बातें केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा ने रालोसपा के कार्यकत्र्ताओं को रूपौली में आयोजित कार्यकत्र्ता सम्मेलन में कही। इसका आयोजन रालोसपा के रूपौली प्रखंड संयोजक उमाशंकर मेहता ने किया। भागलपुर परिवर्तन रैली से लौटने के क्रम मे देर रात रूपौली पहुंचे केंद्रीय म... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 07:35 PM (IST)
        

बंद हो गई जेनरिक दवा की दुकान

पूर्णिया। रेफरल अस्पताल में खुली दवा की दुकान बंद हो गयी है, जिससे सस्ती एवं कारगर दवा देने के सरकारी उपायों को झटका लगा है। बता दें कि रूपौली रेफरल अस्पताल परिसर में रोगियों को दवा उपलब्ध कराने के उद्देश्य से एक दवा की दुकान खोली गयी थी । इसमें सिर्फ जेनरिक दवा ही मिलती थी जो बाजार से काफी सस्ती थी। कहा जाता है कि अफवाहों में खासकर यह बात फैलायी गयी कि जेनरिक दवा खास असरदार नहीं होती है तथा वह कम... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 07:34 PM (IST)
        

उद्घाटन के लिए एपीएचसी तैयार

पूर्णिया। पूर्णिया एवं कटिहार जिला की सीमा पर तथा रूपौली प्रखंड के टीकापट्टी परिक्षेत्र के लोगों को स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराने के उद्देश्य से बना टीकापट्टी एपीएचसी का नया भवन दुल्हन की तरह बन-ठन कर तैयार है बस इसे उद्घाटन करने का इंतजार है। इस संबंध में रेफरल अस्पताल प्रभारी डॉक्टर अजय कुमार कहते हें कि अभी इसके उद्घाटन करने का आदेश नहीं आया है। यहां तीन डॉक्टरों के साथ-साथ अनेक स्वास्थ्यकर्मी ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 07:08 PM (IST)
        

उपेंद्र कुशवाहा का नागरिक अभिनंदन

पूर्णिया। केंद्रीय मानव संसाधन राज्य मंत्री सह राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा का मंगलवार को नागरिक अभिनंदन किया गया। अभिनंदन समारोह का आयोजन मुख्यालय स्थित महिला मंडल आंगनबाड़ी प्रशिक्षण केंद्र में किया गया। अभिनंदन समारोह में बड़ी संख्या में पार्टी के कार्यकर्ता उपस्थित थे। श्री कुशवाहा भागलपुर से परिवर्तन रैली में भाग लेने के बाद भवानीपुर पहुंचे थे। इस मौके पर मं... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 05:59 PM (IST)
        

एंटी रेबीज वेक्सिन नहीं रहने से परेशानी

पूर्णिया। रेफरल अस्पताल में एंटी रेबीज वेक्सिन उपलब्ध नहीं रहने से वैसे रोगियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है, जिन्हें कुत्ते ने काट लिया है। वे रेफरल अस्पताल में प्रतिदिन भटकते नजर आ रहे हैं । इस संबंध में डॉ अजय कुमार ने बताया कि लगभग एक पखवारा से दवा नहीं है, इसकी सूचना सदर अस्पताल को दे दी गयी है । और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 05:58 PM (IST)
        

अधिकारियों के आवास पर अतिक्रमणकारियों का कब्जा

पूर्णिया। कसबा प्रखंड में अतिक्रमणकारियों के हौसले बुलंद हैं। इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि इन अतिक्रमणकारियों ने प्रखंड विकास पदाधिकारी तथा अंचलाधिकारी तक के सरकारी आवासों को भी नहीं छोड़ा। बताते चलें कि प्रखंड विकास पदाधिकारी एवं अंचलाधिकारी के सरकारी आवास सहित कई अन्य आवासों पर पिछले कई वर्षों से अतिक्रमणकारियों ने जबरन कब्जा जमा रखा है। अब ऐसे में यह प्रश्न उठता है कि जिस प्रशासन ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 05:21 PM (IST)
        

भाजपा की बैठक

पूर्णिया। प्रखंड के संझैली पंचायत अंतर्गत कदवा मदरसा में अकलियतों की बैठक आयोजित की गई। जिसमें आगामी विधानसभा चुनाव में भाजपा को मजबूत करने को लेकर सबका साथ, समृद्ध बिहार के नारे को बुलंद किया गया। इस मौके पर विशेष रूप से मौजूद पूर्व विधायक प्रदीप कुमार दास ने कहा कि आप सभी परिवर्तन का हिस्सा बनें तथा एक ऐसी सरकार को चुने जो बिहार को एक नई दशा व दिशा दे। आप सबों के साथ से ही समृद्ध बिहार बनाया जा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 05:19 PM (IST)
        

पुल निर्माण की मांग

पूर्णिया। ¨सघिया पंचायत के कारी कोशी नदी पर जितियाघाट धार पर पुल बनाने की मांग जोर पकड़ने लगी है। ग्रामीण बेचन ऋषि, लाल बहादुर ऋषि, नवल ऋषि, प्रमोद मंडल, कमल ऋषि ने जिलाधिकारी से पुल निर्माण करवाने की मांग की है। और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 05:14 PM (IST)
        

वार्ड 17 को नहीं मिली अंधेरे से मुक्ति

पूर्णिया। एक तरफ सरकार 2015 हर एक गांव में बिजली पहुंचाने का वादा कर रही है वहीं कसबा शहरी क्षेत्र के दलित-महादलित बाहुल्य वार्ड नंबर 17 लगभग दो दशकों से अंधेरे में है। इन दो दशकों में कई जनप्रितिनिधि आए और आश्वासन दिया परंतु इस वार्ड को अंधरे से मुक्ति नहीं दिलवा पाए। 1990 में इस वार्ड के यवनपुर मुहल्ले में पहली बार बिजली का दर्शन हुआ था किन्तु यहां के लोगों की खुशी ज्यादा दिनों तक कायम नहीं र... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 05:11 PM (IST)
        

ग्रामीण आंदोलन के मूड में

पूर्णिया। श्रीनगर विद्युत सब स्टेशन के निर्माण कार्य में हो रही देरी से ग्रामीणों में आक्रोश है। दो वर्ष से निर्माणाधीन पावर सब स्टेशन आज तक पूर्ण नहीं हुआ है। कार्य चालू होने के एक सप्ताह बाद ही मजदूर कार्य करना बंद कर देते हैं। ग्रामीण ताराकांत झा, बिपिन शर्मा, रंजीत जायसवाल, कलानंद चौधरी, नवीन चौधरी, अशोक यादव, पंसस अरूण शर्मा, श्याम गोस्वामी, प्रमोद शर्मा, संजय शर्मा, श्रवण विश्वास, राधे राय, ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 05:10 PM (IST)
        

बिना एप्रोच के पुल बेकार, ग्रामीण परेशान

पूर्णिया। प्रखंड के टौली पंचायत अंतर्गत गो¨वदपुर धार पर पुल बने कई माह बीत जाने के बाद भी एप्रोच नहीं बनने से समस्या जस की तस बनी हुई है। ज्ञात हो कि गो¨वदपुर धार में तीन करोड़ से अधिक की लागत से बने पुल की ढलाई किए कई माह बीत गए। ग्रामीणों ने बताया कि पुल के बनने से लोगों को खुशी थी कि इस बार बाढ़ में परेशानी नहीं होगी लेकिन पुल बनने के बाद एप्रोच नहीं बनाया गया। जबकि गो¨वदपुर, डुब्बा, बन्दुख, मं... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 04:56 PM (IST)
        

एमडीएम बंद रहने से प्रभावित हो रही उपस्थिति

पूर्णिया। प्रखंड अंतर्गत करीब 40 सरकारी शिक्षण संस्थान में चावल के अभाव में एमडीएम बंद है। मध्याह्न भोजन बंद रहने के कारण इन शिक्षण संस्थानों में बच्चों की उपस्थिति प्रभावित हो रही है। प्राप्त जानकारी अनुसार सभी 24 मदरसा, प्राथमिक विद्यालय बनगामा, प्रा.वि. महेशबथना, मध्य विद्यालय चरैया, मवि हरिरामपुर, मध्य विद्यालय पनीसदरा मझवा भाग, प्रावि टिक्कर टोला ताराबाड़ी आदि विद्यालय में चावल के आवंटन नहीं... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 04:56 PM (IST)
        

किसानों की समस्याओं को ले किसान सभा का धरना

पूर्णिया। किसानों की समस्याओं को ले वामपंथी किसान सभा के आह्वान पर सोमवार को थाना चौक के पास धरना दिया गया। जिसमें वामदलों के सभी किसान सभा के प्रतिनिधि मौजूद थे। अपने संबोधन में भाकपा के जिला सचिव राज किशोर ¨सह ने कहा कि किसानों की एकता के कारण ही भूमि अधिग्रहण बिल से संबंधित अध्यादेश वापस लिया गया। पिछले चुनाव के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किसानों से जो वायदा किया था़ अगर उन्हे पूरा नहीं... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 09:28 PM (IST)
        

अवकाश ग्रहण करने के बाद करेंगे सामाजिक कार्य : उमेश

पूर्णिया। भारतीय स्टेट बैंक, मरंगा शाखा में कार्यरत पं. उमेश मिश्र 31 अगस्त को सेवानिवृत्त हो गए। बैंक के मरंगा शाखा में समारोह आयोजित कर उन्हें विदाई दी गई औैर भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी गयी। उमेश मिश्र मिलनसार व सामाजिक कार्यों में रूचि रखने वाले हैं। इस अवसर पर श्री मिश्र ने बैंक कर्मियों एवं ग्राहकों के प्रति आभार प्रकट किया। सेवानिवृत्ति पर श्री मिश्र ने कहा कि समाज के प्रत्येक व्यक्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 09:26 PM (IST)
        

कार्यकर्ता सम्मेलन आज, केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा करेंगे शिरकत

पूर्णिया। प्रखंड क्षेत्र के खुट्टी धुनैली पंचायत भवन परिसर में बुधवार को होने वाले राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के कसबा विधानसभा कार्यकर्ता सम्मेलन को लेकर सारी तैयारी पूरी कर ली गई है। सम्मेलन में रालोसपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा भी शिरकत करेंगे। तैयारी को लेकर कार्यकर्ताओं की एक बैठक आयोजित की गई। बैठक को संबोधित करते हुए रालोसपा के कोषाध्यक्ष रमेश कुमार कुशवाहा, ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 08:51 PM (IST)
        
(News from Purnea, Bihar)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें