Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 23,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

पूर्णिया

नाट्य महोत्सव के अंतिम दिन हुआ राजा हरिश्चंद्र का मंचन

पूर्णिया,जागरण संवाददाता: पूर्वोत्तर सांस्कृतिक केन्द्र कोलकाता एवं सांस्कृति मंत्रालय भारत सरकार के संयुक्त तत्वावधान में कला भवन में आयोजित पांच दिवसीय नाट्य महोत्सव के अंतिम दिन श्रीकृष्ण पुतुल नृत्य संस्थान त्रिपुरा की ओर से पुतुल नाटक राजा हरिश्चन्द्र का मंचन किया गया। पुतुल नाट्य की मांग विदेशों में अधिक है। परंपरागत चीज एक एक खत्म हो रहा है। त्रिपुरा से पुतुल नाच के कलाकारों बाउथ गान पर दर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 09:40 PM (IST)
        

पूर्णिया के साथियों ने किया मिसाल कायम : विजय चौधरी

पूर्णिया, जागरण संवाददाता : पीछे के राजनीतिक घटनाक्रम से जो सीख लिया आनेवाली चुनौती से उसी दम पर मुकाबला करेंगे। पूर्णिया में कार्यकर्ताओं की उपस्थिति बताती है कि यहां संगठन काफी सक्रिय है। उक्त बातें राज्य सरकार के जल संसाधन मंत्री विजय चौधरी ने कही। वे शुक्रवार को जिला स्कूल मैदान में संपर्क यात्रा के दौरान कार्यकर्ताओं से मुखातिब थे। संपन्न लोकसभा चुनाव की चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि जब दुष... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 09:38 PM (IST)
        

सातों विधान सभा होगा आगामी लक्ष्य : लेसी

पूर्णिया, जागरण संवाददाता : जिला स्कूल में जदयू द्वारा आयोजित संपर्क यात्रा, संपर्क यात्रा नहीं बल्कि कार्यकर्ता सम्मान यात्रा है। उक्त बातें समाज कल्याण मंत्री लेसी सिंह ने शुक्रवार को जिला स्कूल मैदान में आयोजित संपर्क यात्रा को संबोधित करते हुए कही। उन्होंने कहा कि मेरे पति की हत्या होने के बाद भी नीतीश जी ने मुझे आगे बढ़ाया। मुश्किल परिस्थिति में भी हिम्मत देते रहे। उन्होंने कहा कि कृषि मंत्री... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 09:15 PM (IST)
        

अखिल भारतीय हास्य कवि सम्मेलन में लोटपोट हुए श्रोता

पूर्णिया, जागरण संवाददाता : दैनिक जागरण और कुमार आदित्य की सहप्रस्तुति में शुक्रवार की संध्या आयोजित अखिल भारतीय हास्य सम्मेलन में इंदिरा गांधी स्टेडियम ठहाकों से गूंज उठा, श्रोता हंसते-हंसते लोटपोट हो गये। कार्यक्रम का उद्घाटन प्रमंडलीय आयुक्त सुधीर कुमार, बनमनखी विधायक कृष्ण कुमार ऋषि, बायसी विधायक हाजी अब्दुस सुभान, कुमार आदित्य, डॉ. मुकेश व दैनिक जागरण के भागलपुर संपादक किशोर झा ने दीप प्रज्ज्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 09:12 PM (IST)
        

विस चुनाव में सीमांचल में भाजपा का नहीं खुलेगा खाता : संतोष कुशवाहा

फोटो: 21पीआरएन-15 -कहा जम्मू में अलगाववादी संगठन के साथ भाजपा ने किया समझौता -केंद्र सरकार पर लगाया वादा खिलाफी का आरोप पूर्णिया, जासं.: सांसद संतोष कुमार कुशवाहा ने शुक्रवार को जिला स्कूल मैदान में आयोजित जदयू कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि आगामी चुनाव में सीमांचल में भाजपा का खाता नहीं खुलेगा। उन्होंने जदयू कार्यकर्ताओं से एकजुटता का आह्वान करते हुए किसी भी साजिश का जवाब देने क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 07:52 PM (IST)
        

संपर्क यात्रा में छात्र समागम ने किया नगर परिभ्रमण

फोटो-21 पीआरएन-19 पूर्णिया, जागरण संवाददाता : नीतीश कुमार के संपर्क यात्रा में आने पर जिला छात्र समागम के जिला संयोजक अरविन्द कुमार महतो के नेतृत्व में सैकड़ों के संख्या में कार्यकर्ताओं ने मोटर साइकिल जुलूस निकालकर नगर परिभ्रमण किया। जिला स्कूल से प्रारंभ होकर भट्ठा बाजार खीरु चौक होते हुए आरएन साह चौक से लाईन बाजार ,कटिहार मोड़ होते पुन: जिला स्कूल पहुंचकर जुलूस समाप्त हुआ। जिला संयोजक श्री महतो... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 07:51 PM (IST)
        

सातों विधानसभा में एक भी कमल नहीं दूंगी खिलने : बीमा

फोटो21 पीआरएन:-18 पूर्णिया, जागरण संवाददाता : शुक्रवार को जिला स्कूल मैदान में जदयू द्वारा आयोजित संपर्क यात्रा को पिछड़ा अतिपिछड़ा वर्ग समाज कल्याण मंत्री बीमा भारती ने भी संबोधित किया। उन्होंने संपर्क यात्रा को संबोधित करते हुए इस बार जिले के किसी भी विधानसभा में कमल नहीं खिलने दूंगी। इसके लिए उन्होंने कार्यकर्ताओं से विधान सभा की तैयारी में जुट जाने का आह्वान किया। उन्होंने केंद्र सरकार पर निशान... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 07:50 PM (IST)
        

रानीपतरा में पूर्व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का हुआ भव्य स्वागत

पूर्णिया पूर्व (पूर्णिया) संस : पूर्णिया से कटिहार संपर्क यात्रा कार्यक्रम में जाने के दौरान पूर्णिया पूर्व प्रखंड के रानीपतरा चौक पर पूर्व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का भव्य स्वागत चादी पंचायत के मुखिया अजहर आलम व भावी विधायक प्रत्याशी व जदयू प्रखंड अध्यक्ष चंदन सिंह पटेल के नेतृत्व में किया गया। शुक्रवार को सुबह नौ बजे से ही नीतीश कुमार के इंतजार में सैकड़ों लोग सड़क के दोनों ओर कतार लगाकर खड़े थे, जै... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 07:46 PM (IST)
        

पूर्णिया पूर्व में हुआ हमारा गांव हमारी योजना का शुभारंभ

पूर्णिया, पूर्व (पूर्णिया), संस : पूर्णिया पूर्व प्रखंड स्थित सभागार में समारोह आयोजित कर भारत सरकार द्वारा चलाए जा रहे हमारा गांव हमारी योजना का शुभारंभ शुक्रवार को किया गया। जिसकी अध्यक्षता कर रहे प्रखंड विकास पदाधिकारी पूर्णिया पूर्व रवि सिंहा ने कहा कि भारत सरकार द्वारा निर्गत मनरेगा की अद्यतन मार्ग निर्देशिका के अंतर्गत प्रखंड के योजनाओं का चयन हेतु कार्यक्रम हमारा गांव, हमारी योजना का शुभारं... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 07:44 PM (IST)
        

धरना आज

अमौर (पूर्णिया), संस : विधानसभा क्षेत्र के बैसा एवं अमौर प्रखंड में राशनकार्ड में व्यापक धांधली को लेकर 22 नवंबर को प्रदेश अधिवक्ता मंच कार्य समिति के सदस्य मजहरूल बारी द्वारा उच्च विद्यालय अमौर के प्रांगण में 15 सूत्री मांगों को लेकर धरना का आयोजन किया गया है। श्री बारी ने बताया कि अमौर एवं बैसा प्रखंड सर्वे के आधार पर जितने परिवारों के राशन का उठाव होता है उन सभी परिवारों को राशन कार्ड नहीं दि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 07:42 PM (IST)
        

एप्रोच धंसने से तीन गांवों का संपर्क बाधित

हरदा (पूर्णिया), संस : केनगर प्रखंड के गंगेली पंचायत के बरमसिया धार पुल के समीप एप्रोच धंस जाने से तीन गांवों के लोगों का आवागमन बाधित है। फेलीन चक्रवात में ही भारी बारिश जल-जमाव से यह सड़क कट गई थी। जिससे पंचायत के पंचायत भवन टोला, बित्तो टोला, खिरहरी टोला, जयकांत ऋषि टोला वासियों को आवागमन में काफी परेशानी बनी हुई है। ग्रामीण मुखिया सहित धमदाहा विधायक एवं सांसद से यहां मरम्मत के लिए गुहार लगा चुक... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 07:41 PM (IST)
        

टेप सुना सुनाकर नीतीश ने खूब ली नमो की चुटकी

श्यामल ठाकुर, पूर्णिया जदयू की ओर से स्थानीय जिला स्कूल के मैदान में गुरूवार को आहूत संपर्क यात्रा कार्यक्रम में पूर्व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की खूब चुटकी ली। खासकर लोकसभा चुनाव में नरेन्द्र मोदी द्वारा किए गए घोषणा का रूक-रूक कर सभा में टेप सुनाते थे और भीड़ से यही सवाल कर बैठते थे कि आवाज पहचान रहें हैं न। इनके द्वारा ही घोषणा की गई थी कि एक सौ दिन के भीतर सब वादा ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 07:40 PM (IST)
        

लालटेन युग में जी रहे कई गांव के लोग

गढ़बनैली (पूर्णिया), संस : सरकार के लाख दावों के बावजूद कसबा प्रखंड के कई गांव आज भी लालटेन युग में जीने को विवश हैं। गांव की बात तो छोड़िए कसबा शहरी क्षेत्र के कई मुहल्ले आज भी बिजली की झलक पाने को तरस रहे हैं। कसबा शहरी क्षेत्र के वार्ड संख्या 17 के आदिवासी बाहुल्य यवनपुर गांव के ग्रामीण आज भी चमचमाती बिजली की रोशनी से कोसों दूर हैं। वहीं शहरी क्षेत्र के ही वार्ड नंबर 16 स्थित महंतबाड़ी गांव सहित ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 07:36 PM (IST)
        

प्ासस की बैठक में प्रस्तावों पर अमल नहीं होने पर चर्चा

श्रीनगर (पूर्णिया), संस : प्रखंड स्थित सभागार भवन में पंचायत समिति की बैठक प्रखंड प्रमुख निशिकांत यादव की अध्यक्षता में हुई। बैठक में पूर्व में लिये गये प्रस्तावों पर कार्यवाही नहीं होने पर उपस्थित सदस्यों ने हंगामा मचाया। वहीं पंसस का कहना था कि बैठक तो होती है बैठक में प्रस्ताव भी लिया जाता है। लेकिन लिये गये प्रस्ताव पर अमल नहीं किया जाता है। जिसके चलते पंचायत का विकास नहीं हो पा रहा है। और बैठ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 07:34 PM (IST)
        

रबी महोत्सव के नाम पर हुई खानापूर्ति

बनमनखी (पूर्णिया), संस : गुरूवार को अनुमंडल मुख्यालय स्थित कृषि उत्पादन बाजार समिति के प्रागण में कृषि विभाग द्वारा आयोजित रबी महोत्सव के नाम पर विभागीय पदाधिकारियों द्वारा मात्र खानापूर्ति की गई। विभागीय निर्देशानुसार इस महोत्सव में इलाके के कृषकों सहित जनप्रतिनिधियों एवं स्थानीय पदाधिकारी को भी बुलाया जाना है। इस कार्यक्रम को लेकर व्यापक प्रचार-प्रसार भी कराना है ताकि कार्यक्रम का लाभ ज्यादा से ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 07:25 PM (IST)
        

एक को जेल

श्रीनगर : स्थानीय थाना पुलिस ने विशेष छापामारी अभियान के तहत दहेज उत्पीड़न के फरार वारंटी को गिरफ्तार किया। थानाध्यक्ष जयशंकर प्रसाद ने बताया कि हसैली गाव के निजामउद्दीन को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 07:22 PM (IST)
        

जिले में वाहन आपूर्तिकर्ताओं का बनेगा पैनल

पूर्णिया, जागरण संवाददाता : जिला समाहरणालय एवं संलग्न कार्यालयों में सरकारी कार्यो के वास्ते वाहनों की आपूर्ति करने वाले वाहन मालिकों एवं आपूर्तिकर्ताओं का एक पैनल बनाने का निर्देश जिलाधिकारी द्वारा दिया गया है। आदेश के अनुपालन में जिला नजारत शाखा द्वारा इच्छुक वाहन मालिकों एवं आपूर्तिकर्ताओं प्रतिष्ठानों से आवेदन आमंत्रित किया गया है। आवेदन समर्पित करने की अंतिम तिथि 29 नवंबर निर्धारित की गई है। ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 07:20 PM (IST)
        

कनरीया विद्यालय का हाल, कमरा एक, कई क्लास

राजनपुर(सहरसा),संसू : पूर्वी कोसी कोसी तटबंध के भीतर शिक्षा व्यवस्था लगभग भगवान भरोसे चल रहा है। कही विद्यालय से शिक्षक गायब है तो कही उपस्थिति पंजी। कई स्थानों पर विद्यालय प्रधान अपनी मर्जी से स्कूल खोलते और बंद करते हैं। कहीं विद्यालय से शिक्षक गायब रहकर को ठेके पर गांव के बेरोजगार प्राइवेट शिक्षक से चलवाते हैं। गुरूवार को क्षेत्र भ्रमण के दौरान सिमरी बख्तीयारपुर प्रखंड के कनरीया मध्य विद्याल... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 07:20 PM (IST)
        

छह भैंसों की चोरी

श्रीनगर : थाना क्षेत्र अंतर्गत एक ही रात छह भैंसों की चोरी कर ली गई। बसगाड़ा गाव में दो दुधारू भैंस चोरी होने का मामला प्रकाश में आया है वहीं सिंघिया पंचायत के चिचौड़ा रहिका गांव से चोरों ने चार भैंस की चोरी कर ली। मामले की जानकारी थाना को दी गई है।और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 07:20 PM (IST)
        

सांसद ने किया कौव्वाली का उद्घाटन

श्रीनगर (पूर्णिया), संस : प्रखंड क्षेत्र के कदगामा रहिकपुर में नौजवान कमेटी द्वारा आयेजित कौव्वाली कार्यक्रम का उद्घाटन पूर्णिया सासद संतोश कुशवाहा ने फीता काटकर किया। इस मौके पर लोंगो को संबोधित करते हुए श्री कुशवाहा ने कहा की इस भागदौड़ भरी जिंदगी में मनोरंजन का होना जरूरी है। मनोरंजन स्वास्थ्य के लिए जरूरी है। मनोरंजन से ही दिल दिमाग स्वस्थ रहता है। इस मौके पर कोलकोता की कव्वाल फरीदा प्रवीण व अर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 07:20 PM (IST)
        
(News from Purnea, Bihar)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें