Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
December 19,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

पूर्णिया

बीपीएल परिवारों को पुन: मिलेगा स्वास्थ्य बीमा का लाभ

पूर्णिया, जागरण संवाददाता : जिले के बीपीएल परिवारों को साल में 30 हजार रूपए की मुफ्त चिकित्सा सुविधा प्राप्त होगी। बीपीएल परिवारों को इलाज में आसानी और कुशलतापूर्वक उपयोग करने के लिए स्मार्ट कार्ड उपलब्ध कराया जाएगा। इस योजना के तहत बीपीएल परिवार के अधिकतम पांच सदस्यों को कवर किया जाएगा। इस योजना के तहत पूर्णिया में भारत की एक प्रमुख बीमा कंपनी यूनाईटेड इंडिया इंश्योरेंस कंपनी लि. को ठेका मिला है।... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 08:17 PM (IST)
        

दोपहर तक विद्यालय बंद, प्रभारी होंगे निलंबित

हरदा (पूर्णिया), संस : केनगर प्रखंड के मध्य विद्यालय चपय गंगेली में गुरूवार को डेढ़ बजे तक कार्यालय सहित हर रूम बंद रहने से छात्र-छात्राओं सहित अभिभावकों ने बवाल मचाया। ग्रामीणों की सूचना पाकर जिला शिक्षा पदाधिकारी पहुंच कर स्थिति का जायजा लिया। डीईओ ने तत्काल सुशील कुमार प्रभारी शिक्षक को निलंबित करने का आश्वासन दिया। साथ ही बीईओ केनगर द्वारा यहां के कई कार्यो की जांच भी कराने का आश्वासन दिया। गु... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 08:14 PM (IST)
        

चोरो ने तोड़ा ज्वेलरी दुकान का शटर, जेवरात ले उड़े

बड़हरा कोठी (पूर्णिया), संस : बीकोठी बाजार में चोरों ने बुधवार की रात्रि एक ज्वेलरी दुकान का शटर तोड़कर लगभग एक लाख के जेवरात लेकर फरार हो गये। इस संबंध में शिवशंकर ज्वेलर्स के प्रो. प्रमोद कुमार स्वर्णकार ने बताया कि शटर को तोड़कर दो किलो 300 ग्राम चांदी एवं सोना के जेवरात की चोरी हुई है। इस बावत बीकोठी थाना पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर छानबीन कर छापामारी शुरू कर दी है। इससे एक माह पूर्व बाजार के ब... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 07:07 PM (IST)
        

रेलिंग से टकराया वाहन, दो घंटे एनएच जाम

जानकीनगर (पूर्णिया), संस : पूर्णिया-सहरसा राष्ट्रीय राजमार्ग 107 पर ईटहरी सड़क पुल के रेलिंग से बालू से भरा छह चकिया वाहन कारगो (बीआर-11के-1128) पश्चिम दिशा से आ रही एक ऑटो को बचाने के क्रम में टकरा गया। जिससे आवागमन दो घंटों के लिए बाधित हो गया। घटना गुरूवार के सुबह 9 बजे की है। मधुबन एवं बिनोवाग्राम के बीच पेट्रोल पंच से पश्चिम यह घटना हुई। इस घटना में पुल का रेलिंग तथा वाहन का अगला हिस्सा क्षतिग... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 06:20 PM (IST)
        

आरोपी की सुरक्षा के लिए सदर अस्पताल हुआ छावनी में तब्दील

पूर्णिया, जागरण संवाददाता : हत्या के आरोप में पकड़ में आये एक आरोपी की सुरक्षा के लिये सदर अस्पताल पूर्णिया को छावनी में तब्दील कर दिया गया। सदर अस्पताल में दाखिल आरोपी अमित कुमार की स्थिति गंभीर बनी हुई है। पूर्णिया एसपी अजीत सत्यार्थी एवं सदर अनुमंडल पदाधिकारी कुंदन कुमार ने घटना बाद सदर अस्पताल जाकर जहां आरोपी से पूछताछ की कोशिश की लेकिन आरोपी के बेहोश रहने के कारण हत्या की घटना में शामिल आरोपिय... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 10:07 PM (IST)
        

देखते ही देखते कोरठबाड़ी में मच गया कोहराम

पूर्णिया, जागरण संवाददाता : कोरठबाड़ी में बुधवार की देर शाम देखते ही देखते कोहराम मच गया। जितनी जल्दी किराना दुकानदार नौशाद आलम को मौत के घाट उतार दिया उसे कोई समझ नहीं पा रहा था कि आखिर क्या हुआ है। जैसे-जैसे लोगों की यह सूचना मिलती गई कि नौशाद आलम की हत्या हो गई स्थानीय लोग इस बात को बर्दाश्त नहीं कर पाते थे चीख पुकार शुरू जाता था। घटना के एक घंटे भीतर कोरठबाड़ी मोहल्ले के लोग सड़क पर उतर आए और गिर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 10:00 PM (IST)
        

प्रणाम-पूर्णिया के लिए

जनता दरबार : एसपी एवं जिलाधिकारी का जनता दरबार समाहरणालय में 11 बजे से और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 09:59 PM (IST)
        

ठंड में वृद्घि से जनजीवन प्रभावित

डगरूआ (पूर्णिया), संस : पछुवा हवा से ठंड में वृद्धि होने से जनजीवन प्रभावित हो गया है। लोग घरों में दुबकने को विवश हैं। ज्ञात हो कि पिछले कई दिनों में पछुवा हवा के कारण ठंड में काफी वृद्धि हो गई है। जिसके कारण बच्चे और बूढ़े ज्यादा प्रभावित है। बच्चों में कोल्ड डायरिया सहित कई बीमारी हो रही है। वहीं बूढ़े व्यक्ति को ठंड से जोरों का दर्द, अस्थमा, सर्दी, खांसी आदि रोगों में वृद्धि देखा जा रहा है। ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 09:51 PM (IST)
        

पाकिस्तान में बच्चों की हत्या पर लोग मर्माहत

कसबा (पूर्णिया), संस : पाकिस्तान में मासूमों की हत्या पर लोगों ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। अधिवक्ता रमण कुमार साह ने कहा कि यह कत्लेआम कायरतापूर्ण सोच है। आतंकवाद को जड़ से खत्म करने के लिए निर्णायक लड़ाई लड़ने का समय आ गया है। मिहिर सिंह ने कहा कि जिस प्रकार मासूम बच्चों को मौत के घाट उतारा गया इसकी जितनी निंदा की जाय वह कम है। आतंकवादियों को मुंहतोड़ जबाव देना होगा। संजय कुमार मिर्धा ने कह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 09:51 PM (IST)
        

पाक में आतंकियों की नापाक वारदात से लोग मर्माहत

पूर्णिया, जासं :पड़ोसी राष्ट्र पाकिस्तान में एक स्कूल में आतंकियों द्वारा बर्बरता पूर्वक की गई फायरिंग में करीब सवा सौ बच्चों की हुई मौत से भारत में भी लोग मर्माहत हैं। जिले में स्कूली बच्चों ने मौन व्रत रखकर घटना में मारे गए बच्चों के प्रति श्रद्धांजलि अर्पित की। वहीं कई जगहों पर मोमबत्ती जलाकर भी घटना के प्रति संवेदना व्यक्त की गई। बीपीएस में दी गई श्रद्धांजलि : स्थानीय बिजेंद्र पब्लिक स्कूल ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 09:49 PM (IST)
        

मरीज परेशान, राउंड पर आने वाले डाक्टरों का नहीं है कोई समय

पूर्णिया, जागरण संवाददाता : डाक्टरों की कमी मरीजों की परेशानी बढ़ा दे रही है। खास कर वार्डो में भर्ती मरीजों को इसके लिए ज्यादा परेशान होना पड़ रहा है। मरीजों को देखने के लिए डाक्टर कब आएंगे इसका कोई समय निर्धारित नहीं रहता है। अगर कोई परेशानी भी होती है डाक्टर के आने के लिए लंबे समय तक इंतजार करना पड़ता है। सदर अस्पताल के महिला मेडिसीन वार्ड में भर्ती खैरू निशां का पुत्र मो मुस्ताक की शिकायत थी क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 09:45 PM (IST)
        

जिला प्रशासन ने शुरू किया ऑपरेशन दखल दहानी

पूर्णिया,जागरण संवाददाता : सरकार के राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग के प्रधान सचिव व्यास जी ने सभी जिले के समाहर्ता को निर्देश दिया है कि गरीबों के बीच सरकार द्वारा आवंटित भूमि से बेदखल कर दिये गये पर्चाधारियों को दखल दिलाने के लिए ऑपरेशन भूमि दखल कराने के दिशा में कारगर कदम उठाने को कहा है। इस दिशा में अपर समाहर्ता धनंजय ठाकुर ने सभी डीसीएलआर एवं सीओ को निर्देश दिया है कि पंचायतवार शिविर आयोजित कर ऑप... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 09:42 PM (IST)
        

गलत प्रमाण पत्र जमा करने की शिकायत

अमौर : प्रखंड मुख्यालय स्थित अमौर पंचायत के आंगनबाड़ी केंद्र संख्या 10 पर सेविका पद की बहाली के लिए गलत प्रमाण पत्र जमा किये जाने का आवेदिका ने शिकायत की है। आवेदिका नूरजहां ने बाल विकास परियोजना पदाधिकारी सहित वरीय पदाधिकारियों को आवेदन देकर जांच की मांग की है।और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 08:56 PM (IST)
        

108वीं जयंती पर डॉ. लक्ष्मीनारायण सुधांशु को श्रद्धांजलि

जेएनएन, पूर्णिया : डॉ. लक्ष्मीनारायण सुधांशु को उनकी 108वीं जयंती पर कला भवन में याद किया गया। इस अवसर पर आयोजित समारोह का उद्घाटन पूर्णिया कालेज के प्राचार्य प्रो. डॉ. टीवीआरके राव ने किया। इस मौके पर बोलते हुए उन्होंने कला भवन और पूर्णिया कॉलेज को उनकी देन बताया। उन्होंने लोगों से उनकी जीवनी से प्रेरणा लेने की अपील की। समारोह को डा. प्रभात कुमार वर्मा, डॉ. देवी राम, भोलानाथ आलोक, डॉ. छोटेलाल बहर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 08:55 PM (IST)
        

जमीन विवाद में महिला की जहर पिलाकर हत्या

पूर्णिया पूर्व (पूर्णिया) संस : मुफस्सिल थाना क्षेत्र अंतर्गत गुदरी टोला बेलौरी में मंगलवार को मक्खन दास की 38 वर्षीया पत्‍‌नी अनिता देवी की हत्या जमीन-विवाद में उनके ही भाईयों ने कर दी। इस संबंध में मृतक के पति मक्खन दास ने बताया कि मंगलवार को दिन के तीन बजे मेरे भाई लखन दास मेरी जमीन पर लगा झुनझुना का पेड़ काट रहा था। तभी मेरी पत्‍‌नी अनिता देवी ने इसका विरोध किया तभी भाई की पत्‍‌नी रेखा देवी ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 08:26 PM (IST)
        

लावारिश स्कार्पियो बरामद, मोटर साइकिल की चोरी

पूर्णिया पूर्व (पूर्णिया) संस: मुफस्सिल थाना क्षेत्र अन्तर्गत पुलिस ने जहां एक लावारिश स्कार्पियो बरामद की है वहीं एक व्यक्ति की मोटर साइकिल चोरी हो गयी है। जानकारी अनुसार सतडोब के पास एक स्कार्पियो (एचआर-70ए-0884) लावारिश अवस्था में मंगलवार को मुफस्सिल पुलिस ने बरामद किया। मुफस्सिल थानाध्यक्ष अमित कुमार ने बताया कि ग्रामीणों ने इसकी सूचना दी। गाड़ी की खोज के लिए अबतक कोई भी नहीं पहुंचा है। वहीं... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 08:24 PM (IST)
        

लोक शिक्षा केंद्रों पर हर महीने होगा विज्ञान का चमत्कार

मुकेश श्रीवास्तव, पूर्णिया सरकार ने साक्षरता केन्द्र के सुदृढ़ीकरण करने का योजना तैयार की है। मार्च 2015 तक पंचायत में संचालित साक्षरता केन्द्र को सुदृढ़ीकरण के साथ साथ विकास योजना के माध्यम से अनपढ़ को साक्षर करने की योजना को क्रियाशील किया जाएगा। इसके लिए राज्य स्तर पर एक कार्य योजना तैयार की गई है। लोक शिक्षा केंद्रों को सक्रिय करने के लिए सामाजिक गतिविधियों से जोड़ने की योजना बनाई गई है। जिला ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 08:21 PM (IST)
        

वाम मोर्चा के धरना में हजारों लोग हुए शामिल

पूर्णिया पूर्व (पूर्णिया), संस : पूर्णिया पूर्व प्रखंड क्षेत्र से माकपा नेता राजीव सिंह के नेतृत्व में हजारों लोग महंगाई, भ्रष्टाचार, कालाधन, साप्रदायिक उन्माद, जातीय लैंगिक उत्पीड़न आदि सवालों पर 6 वाम दलों के साझा प्रतिवाद अभियान के तहत जिला मुख्यालय पर एक दिवसीय धरना में शामिल हुए। जिसमें लगभग सैंकड़ों चार पहिया और दो पहिया वाहन पर लोग डिग्गा, झाल, लेकर का. अजित सरकार अमर रहे का नारा लगाते हुए चल... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 08:14 PM (IST)
        

दो वर्ष बाद भी नहीं बना पुल का एप्रोच पथ

श्रीनगर (पूर्णिया), संस : प्रखंड के चनका पंचायत के कोचाधार में मुख्यमंत्री ग्राम सेतु योजना से बना पुल शोभा की वस्तु बन कर रह गया है। पुल के दोनों तरफ एप्रोच पथ का निर्माण नहीं होने से लोगों को आवागमन में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। दो पंचायतों को जोड़ने वाला कोचाधार में बना इस पुल से लोगों को सुविधा क्या मिलेगा इससे इस होकर गुजरने वाले लोगों को भारी कठिनाईयों का सामना करना पड़ रहा है। चनका... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 08:05 PM (IST)
        

सफलता पर बधाई

श्रीनगर : कला संस्कृति एवं युवा विभाग के तत्वावधान में राज्य स्तरीय युवा महोत्सव नालंदा, राजगीर में आयोजित प्रतियोगिता में प्रखंड के आलोक आनंद के वक्तृता में राज्य स्तर पर तृतीय स्थान प्राप्त करने पर क्षेत्रवासियों ने बधाई दी है। बधाई देते हुए काली झा, योगेंद्र प्रसाद यादव, बद्री नारायण मेहता, सरपंच कासिम खान, अनिल झा, भोलन मेहता, डा. मुज्जमिल, मुखिया विद्यानंद मेहता, डायट् प्राचार्य मो. अख्तर सईद... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 08:03 PM (IST)
        
(News from Purnea, Bihar)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें