Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
August 22,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

पूर्णिया

बिना डीइटी और एसडीओ के चल रहा पूर्णिया बीएसएनएल

-अधिकारियों और कर्मियों की कमी से जूझ रहा कटिहार मंडल -कटिहार मंडल अंतर्गत 22 में सिर्फ 3 एसडीओ हैं कार्यरत -पूर्णिया में चार एसडीओ में एक भी नहीं हैं कार्यरत, जेटीओ से लिया जा रहा काम -जिले के 27 एसडीसीए के कई बीटीएस नहीं कर रहे ठीक से काम - उपभोक्ता बदल रहे सेवा प्रदाता कंपनी मनोज कुमार, पूर्णिया अधिकारियों और कर्मियों की कमी से जूझ रहा है भारत संचार निगम लिमिटेड का कटिहार मंडल। आलम यह है ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 08:01 PM (IST)
        

ओवरलोडेड वाहन फंस रहे डायवर्सन पर

फोटो- 19 बीएएन 77 संवाद सूत्र, धोरैया (बांका) : पंजवारा से धोरैया की तरफ आने वाली तमाम ट्रकों पर क्षमता से अधिक बालू, छर्री आदि लोड रहने के कारण अहिरो गांव के पास मुख्य सड़क एवं डायर्वसन में ट्रकों के फंसने की सिलसिला रूक नहीं रहा है। इसके कारण सैकड़ों गड्ढ़े इस मार्ग पर होने से सड़क की सूरत बिगड़ चुकी है। अहिरो गांव के पास बीच सड़क पर फंसे दो ट्रक के कारण चार दिनों से पूरी तरह जाम सड़क को देख मंगलवार ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 09:50 PM (IST)
        

बिजली विभाग ने फिर शुरू की छापेमारी

पूर्णिया, जागरण संवाददाता : बिजली चोरी एवं अवैध कनेक्शन आदि के खिलाफ विभागीय अधिकारियों द्वारा छापामारी अभियान फिर शुरू कर दिया गया है। मंगलवार को विद्युत विभाग की टीम ने रामबाग एवं खुश्कीबाग मुहल्ले में छापेमारी की तथा अलग-अलग उपभोक्ताओं से करीब साढ़े छह लाख का जुर्माना ठोका। उक्त मामले में दो लोगों के खिलाफ प्राथमिकी भी दर्ज की गई है। विद्युत विभाग के कार्यपालक अभियंता प्रणव कुमार ने बताया कि ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 09:02 PM (IST)
        

बैंक के रवैया से समय पर नहीं मिलता टीएचआर

बायसी (पूर्णिया), संस: बैंक से समय रहते टीएचआर राशि नहीं दिए जाने के कारण सेविकाएं समय रहते टीएचआर वितरण की तैयारी नहीं कर पा रही है। विभाग द्वारा सेविकाओं के लिए सख्त निर्देश है कि टीएचआर वितरण के दिन से एक दिन पूर्व वितरण की सारी सामग्री की खरीदारी कर लेंगे। लेकिन कुछ ही सेविकाएं समय रहते टीएचआर राशन की खरीदारी कर पाती है। इसी हालत में बनगामा पंचायत के पोखरिया स्थित केन्द्र पाया गया। टीएचआर वितर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 09:01 PM (IST)
        

जिला साधनसेवियों को दिया गया प्रशिक्षण

पूर्णिया, जागरण संवाददाता : राजीव गांधी पंचायत सशक्तिकरण के तहत मंगलवार को नगर निगम सभागार में प्रशिक्षण दिया गया। प्रशिक्षण का आयोजन जिला पंचायती राज विभाग की ओर से किया गया जिसमें जिला के लगभग 5 दर्जन साधन सेवियों को प्रशिक्षण दिया गया। प्रशिक्षण का संचालन प्रशिक्षण केन्द्र के प्राचार्य विनय कुमार झा, विमल कुमार एवं सुधीर कुमार सिंह ने किया। प्रशिक्षण में कहा गया कि जब कोई संस्था अपने संरचना व द... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 08:49 PM (IST)
        

भटकी बच्ची चाइल्ड लाइन के हवाले

कसबा (पूर्णिया), संस : प्रखंड अंतर्गत कुल्लाखास पंचायत में एक आठ वर्षीय लड़की भटकती हुई लड़की मिली। इसकी सूचना मुखिया देव नारायण चौरसिया ने चाइल्ड लाईन कसबा के समन्वयक जय कृष्ण गुरूंग को देते हुए बच्ची को उनके हवाले कर दिया है। जानकारी अनुसार श्री गुरूंग ने मुखिया के आवास पर पहुंचकर उक्त बच्ची को अपने साथ पूर्णिया ले गए। वहीं श्री गुरूंग ने बताया कि लड़की का नाम मनीषा कुमारी, पिता रामविलास ऋषिदेव, म... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 08:48 PM (IST)
        

चोपड़ा पश्चिम टोला में डायरिया ने पांव पसारा

बायसी (पूर्णिया), संस: थाना क्षेत्र अन्तर्गत मलहरिया में डायरिया का प्रकोप समाप्त होने के कुछ ही दिन बाद चोपड़ा पंचायत में डायरिया पांव पसार चुका है। शनिवार से इस गांव के कई लोग डायरिया की चपेट में है। गांव के झोला छाप डाक्टर के चक्कर में इन डायरिया पीड़ित की हालत में कोई सुधार न होते देख लोगों ने यहां डायरिया फैलने की सूचना पीएचसी को दी। सूचना पाकर पीएचसी की टीम स्थल पर पहुंचकर डायरिया पीड़ित के इला... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 08:47 PM (IST)
        

मां मुझे माफ करना, मैं फिर आउंगा..

पूर्णिया, जागरण संवाददाता : मां मुझे माफ कर देना। हम अपने आप में नहीं हैं। शायद मेरी जिंदगी इतनी ही थी। शायद हमें किसी की नजर लग गई। हम से कोई गलत करवाए जा रहा था। घर के अंदर कोई और है या ईश्वर या राक्षस जो हमको जीने नहीं दे रहा है। जीवन को उसने पूरा भारी बना दिया है। जान देने के अलावा और मेरे पास कोई विकल्प नहीं है। ये सब अचानक हुआ। जिसको हम देख भी नहीं सके। हम भंवर में फंस चुके हैं। यहां से निकल... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 08:41 PM (IST)
        

बाढ़ ने मोहनपुर सहित अन्य क्षेत्रों में पसारा पाव

रूपैाली (पूर्णिया), संस : प्रखंड में बाढ़ अब दियारा के बाद अन्य क्षेत्रों में भी पाव पसारना शुरू कर दिया है। मोहनपुर पंचायत सहित अन्य निचले पंचायत क्षेत्र में भी पानी पहुंच गया है। व‌र्त्तमान में भौवा प्रबल पंचायत के सभी गाव तो प्रभावित हैं ही, इसके अलावा मोहनपुर पंचायत का मोहनपुर, बनकट्टा, लालगंज का विजय, कोयली सिमड़ा पूरब का कोशकीपुर, कोयली सिमड़ा पश्चिम का पुरानी नंदगोला गाव सहित मुसहरी टोला, ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 08:40 PM (IST)
        

मारपीट में तीन घायल

श्रीनगर (पूर्णिया), संस : स्थानीय थाना क्षेत्र अंतर्गत बांसर डभरिया टोला में ट्यूशन पढ़कर जा रहे छात्रों से मारपीट करने से मना करने पर गांव के ही दूसरे लोगों द्वारा जमकर मारपीट की गई। जिसमें तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। घटना के बावत मौलवी मो. अरजाबुल ने बताया कि गांव के ही आठ-दस छात्र मेरे दरवाजे पर से ट्यूशन पढ़कर अपने-अपने घर जा रहे थे। रास्ते में अलफाज और मो. शहाबउद्दीन ने छात्रों को रोककर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 08:32 PM (IST)
        

मोटर साइकिल सवार घायल

श्रीनगर : पूर्णिया-श्रीनगर मार्ग पर गढि़या बलुआ पोखर के पास दो मोटर साइकिल की सीधी टक्कर में दोनों मोटर साइकिल सवार घायल हो गए। दोनों घायलों को उपचार के लिए सदर अस्पताल भेज दिया गया है। और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 08:29 PM (IST)
        

चोर गिरफ्तार

पूर्णिया, जासं : सदर थाना पुलिस ने मंगलवार को एक चोर को गिरफ्तार किया है। बताया जाता है कि गुलाबबाग के शनि मंदिर निवासी असफाक एक ट्रक से साबुन की पेटी चुरा कर भाग रहा था जिसे दबोच लिया गया। इसके पहले भी वह चोरी के मामले में कई बार जेल जा चुका है। गिरफ्तार चोर को जेल भेज दिया गया है। और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 08:28 PM (IST)
        

हरा परिसर योजना से हरा-भरा होगा पूर्णिया

पर्यावरण संरक्षण का लोगो कोट:- 'हर परिसर, हरा परिसर योजना के तहत वन प्रमंडल के पूर्णिया में 4.40 लाख व कटिहार जिले में 3.2 लाख पौधे लगाने का लक्ष्य रखा गया है। फिलहाल 1.25 लाख पौधे लगाए गए हैं। मांग व पसंद के अनुसार पौधे उपलब्ध कराए जा रहे है व पर्याप्त पौधे वन विभाग के पास उपलब्ध हैं।' विजय नारायण प्रसाद, वन प्रमंडल पदाधिकारी। - वन प्रमंडल के पूर्णिया व कटिहार में 7 लाख पौधे लगाने का लक्ष... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 08:14 PM (IST)
        

बाढ़ में धान फसल डूबी, किसान चिंतित

अमौर (पूर्णिया), संस : प्रखंड क्षेत्र में बाढ़ का पानी फैलने से सैंकड़ों एकड़ में लगी धान की फसल डूब जाने से किसानों में हताशा का माहौल है। प्राप्त जानकारी अनुसार कनकई का जलस्तर बढ़ने से निचले इलाके में बाढ़ का पानी फैल गया था जिस कारण ज्ञानडोभ पंचायत के नगरा टोली, सिमलबाड़ी, मोदी टोला, बावनडोभ, बादरपुर, रंगरैया लाल टोली, पलसा फकीर टोली, चकनी ताराबाड़ी, रंगामारी आदि गांव के किसानों के धान की फसल डू... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 08:12 PM (IST)
        

हिंदी दिवस मनाए जाने को लेकर बैठक

धमदाहा (पूर्णिया), संस : प्रखंड अंतर्गत रूपसपुर खगहा ग्राम के श्री हरि साहित्य सदन में तरूणोदय सांस्कृतिक विकास परिषद की ओर से आगामी हिंदी दिवस सम्मान समारोह मनाने के संबंध में परिषद के संस्थापक कैलाश बिहारी चौधरी की अध्यक्षता में बैठक बुलाई गई जिसमें हिंदी दिवस समारोह को सफल बनाने हेतु विभिन्न मुद्दों पर विचार-विमर्श किया गया एवं गोष्ठी को सफल बनाने हेतु परिषद के सदस्यों को अलग-अलग भार सौंपा गया।... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 08:09 PM (IST)
        

रेलवे ट्रैक के समीप बेहोशी की हालत में युवक बरामद

जानकीनगर (पूर्णिया), संस : मंगलवार की सुबह मधुबन पंचायत स्थित रेल पुल संख्या 70 के निकट रेलवे ट्रैक से सटे उत्तर 30 वर्षीय युवक को पड़ा देख शर्मा टोला व इर्द-गिर्द के हजारों ग्रामीण जमा हो गए। लोगों ने उसे मृत समझा परंतु वह बेहोश था। पंचायत के पूर्व सरपंच रमेश कुमार पासवान, जग्गन शर्मा व स्थानीय कई ग्रामीणों ने इसकी सूचना थानाध्यक्ष संजीव कुमार रजक, बनमनखी के डीएसपी ब्रज किशोर पासवान, एसडीओ मनोज कु... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 08:05 PM (IST)
        

शराबी के उत्पात से आमजन परेशान

जानकीनगर (पूर्णिया), संस : सहुरिया सुमाय मिलिक पंचायत अंतर्गत टपरा टोला, पोखर के समीप सोमवार की रात्रि दो शराबियों ने गुजरात से लौटकर ऑटो से अपने गांव रूपौली उत्तर जा रहे दो राहगीरों के साथ मारपीट की घटना को अंजाम दिया। बीच सड़क पर अपनी मोटर साइकिल खड़ी कर दोनों शराबियों ने सर्वप्रथम गाड़ी रूकवाया तथा बैठे गांव के ही एक मजदूर एवं दो अन्य राहगीरों को मारना शुरू कर दिया जिससे अनंत कुमार जख्मी हो गया। घ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 07:50 PM (IST)
        

विषहरी पूजा संपन्न

डगरूआ (पूर्णिया), संस : मां विषहरी की दो दिवसीय पूजा प्रखंड में श्रद्धा एवं भक्ति के साथ की गई। सोमवार की देर संध्या हर्षोल्लासपूर्ण वातावरण में प्रतिमा विसर्जन किया गया। ज्ञात हो कि मां विषहरी पूजा को लेकर शनिवार को स्नान कर अरवा खाया गया। सोमवार उपवास रहकर संध्या पूजा हेतु डाला में फल, मिठाई, दूध, धान का लावा और मंजूषा लेकर परिवार के सदस्यों के साथ प्रतिमा स्थल पहुंचे, जहां लावा दूध चढ़ाकर मां... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 07:46 PM (IST)
        

वैवाहिक वाद एवं घरेलू हिंसा पर विधिक चर्चा

पूर्णिया, विसं : वैवाहिक वाद एवं घरेलू हिंसा विषय पर विधिक जागरूकता शिविर का आयोजन केनगर प्रखंड के बिठनौली पश्चिम पंचायत के मनरेगा भवन में आयोजित किया गया। इस अवसर पर पैनल अधिवक्ता युगल किशोर महतो ने उपस्थित जन समूह के बीच विधिक जानकारी दी। इनके साथ पारा विधिक स्वयंसेवक अमित कुमार थे। इस मौके पर राजीव केशरी प्रखंड सांख्यिकी पर्यवेक्षक, आदित्य कुमार मुखिया, पंकज कुमार सरपंच, संतोष चौधरी पंचायत सचिव... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 07:41 PM (IST)
        

आपदा से बचाव के लिए दो दिवसीय प्रशिक्षण

पूर्णिया, जागरण संवाददाता : बिहार राज्य जल एवं स्वच्छता मिशन पटना के 'प्रांजल' संस्था के सौजन्य से आयोजित दो दिवसीय कार्यालय में आपदा प्रबंध व बचाव विषय पर प्रशिक्षण मंगलवार को स्थानीय होटल में प्रारंभ किया गया। प्रशिक्षण में लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण पूर्णिया प्रक्षेत्र अन्तर्गत आने वाले जिलों में पूर्णिया, कटिहार, अररिया, किशनगंज, सहरसा, सुपौल एवं मधेपुरा जिला के अभियंताओं एवं कर्मियों ने भाग लिया... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 07:05 PM (IST)
        
(News from Purnea, Bihar)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें