पूर्णिया

  • 437 बूथ पर 2,15,961 मतदाता आज डालेंगे वोट, तैयारी पूरी

            
    Updated on: Wed, 27 Apr 2016 08:24 PM (IST)

    पूर्णिया: द्वितीय चरण के तहत जिले के पूर्णिया पूर्व और डगरूआ प्रखंड में गुरुवार को 2,15,961 मतदाता 437 मतदान केंद्रों पर अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। मतदान को ले प्रशासन की ओर से कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है। सभी बूथों पर स्टेटिक फोर्स की तैनाती की गई है। पूर्णिया पूर्व और डगरुआ प्रखंड क्षेत्र में धारा 144 लागू कर दी गई है। इसके अलावा पेट्रो¨लग पार्टी एवं अन्य इकाई सुरक्षा पर नजर रखेंगे। सभी ब... और पढ़ें »

  • पूर्णिया पूरब की तीन सौ पंचायतों के ताज का फैसला आज

            
    Updated on: Wed, 27 Apr 2016 08:19 PM (IST)

    पूर्णिया [प्रशांत कुमार सोनू]। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के दूसरे चरण के चुनाव में प्रखंड के 92,254 मतदाता आज 1201 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला करेंगे। चुनाव की प्रशासनिक तैयारी पूरी कर ली गई है। कुल 414 पद में 17 वार्ड सदस्य तथा 86 पंच निर्विरोध तथा 11 पंच पद रिक्त हैं। बचे हुए 300 पद के लिए आज मतदान होगा। मतदान प्रात: 7 बजे से संध्या 5 बजे तक होगा। चुनाव में 92,254 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग... और पढ़ें »

  • आग से सुरक्षा के एहतीयाती उपाय नहीं है सरकारी कार्यालयों में

            
    Updated on: Wed, 27 Apr 2016 08:07 PM (IST)

    पूर्णिया। आग हर वर्ष अनुमंडल में बर्बादी का मातमी धुन गाती है लेकिन इसके लिए गंभीरता दिखाने का प्रयास नहीं किया जाता है। सरकार भले ही आम आदमी को एहतियात बरतने के लिए कहे लेकिन सरकारी विभाग एहतियाती उपाय नहीं कर रही है। सरकारी कार्यालयों में फायर सेफ्टी की व्यवस्था इस हकीकत को बयान कर रही है। अनुमंडल, प्रखंड, मनरेगा भवन, बाल विकास परियोजना, धमदाहा एवं मीरगंज थाना, पशु चिकित्सालय, अनुमंडलीय अस्पताल... और पढ़ें »

  • रेलवे मुख्य संरक्षा आयुक्त से मिले सदर विधायक

            
    Updated on: Wed, 27 Apr 2016 08:02 PM (IST)

    पूर्णिया : सदर विधायक विजय खेमका ने सीआरएस आचार्य एवं डीआरएम सुधांशु से मिलकर पूर्णिया-सहरसा रेलखंड पर जल्द से जल्द रेल परिचालन शुरू करने को कहा। सदर विधायक ने कहा कि 2008 से ही इस क्षेत्र की जनता रेल यात्रा से महरूम है। अब इस रूट पर रेल का परिचालन प्रारंभ होने वाला है। इसके लिए विधायक ने रेल मंत्री एवं रेल पदाधिकारी को धन्यवाद दिया। उन्होंने रेलवे फाटक नं0-8 के स्थान परिर्वतन तथा पूर्णिया कोर्ट... और पढ़ें »

  • पूर्णिया के भूषण बने ¨हदी के आभूषण

            
    Updated on: Wed, 27 Apr 2016 08:01 PM (IST)

    पूर्णिया [राजेश कुमार]: पूर्णिया के भूषण कुमार चौधरी को ¨हदी का आभूषण कहकर नवाजा जाने लगा है। उन्होंने तिलका मांझी भागलपुर विश्वविद्यालय से ¨हदी स्नातकोत्तर में प्रथम वर्ग में प्रथम स्थान प्राप्त किया है। भागलपुर विश्वविद्यालय के 44वें दीक्षांत समारोह में राज्यपाल सह कुलाधिपति ने उनकी इस उपलब्धि के लिए स्वर्ण पदक देकर सम्मानित किया है। स्थानीय विद्या विहार आवासीय विद्यालय में शिक्षक के रूप कार्यरत... और पढ़ें »

  • सीडीपीओ व एलएस होंगी टैब से लैस

            
    Updated on: Wed, 27 Apr 2016 07:57 PM (IST)

    पूर्णिया [मनोज कुमार]: बाल विकास परियोजना अंतर्गत महत्वपूर्ण इकाई आंगनबाड़ी केंद्र के अधिकारियों को विभाग ने हाईटेक करने का निर्णय लिया है। परियोजना अपने सीडीपीओ और महिला पर्यवेक्षिका को टैब से लैस करने जा रही है। फिलहाल मिशन मोड में शामिल बिहार के 19 जिलों में शामिल पूर्णिया के सीडीपीओ और एलएस को टैब दिया जायेगा। पूर्णिया के सभी 15 सीडीपीओ और 99 एलएस को टैब देने का निर्देश परियोजना निदेशक ने दिया ... और पढ़ें »

  • पूर्णिया में राज्य स्तरीय बैड¨मटन खिलाड़ियों का लगेगा जमावड़ा

            
    Updated on: Wed, 27 Apr 2016 07:50 PM (IST)

    पूर्णिया। 13वें उमेश वर्मा बिहार स्टेट इंटर डिस्ट्रिक्ट बैड¨मटन चैंपियनशिप का आयोजन 12 मई से महात्मा गांधी इंडोर स्टेडियम में होगा। चार दिवसीय इस चैंपियनशिप का समापन 15 मई को होगा। इसकी तैयारी को अंतिम रूप दिया जा रहा है। जानकारी देते हुए पूर्णिया जिला बैड¨मटन एसोसिएशन के सचिव ई. विनोद कुमार ने बताया कि बिहार बैड¨मटन एसोसिएशन द्वारा इस चैंपियनशिप की मेजबानी का जिम्मा पूर्णिया जिला बैड¨मटन एसोसिएश... और पढ़ें »

  • वर्षों से निर्माण के इंतजार में खड़ा है अधूरा सामुदायिक भवन

            
    Updated on: Tue, 26 Apr 2016 10:33 PM (IST)

    पूर्णिया। धमदाहा मध्य टोला स्थित सामुदायिक भवन जनप्रतिनिधियों के सुस्त रवैये के कारण पिछले 15 वर्षों से अपनी बदहाली पर आंसू बहाने को मजबूर है लेकिन इसकी बदहाली को दूर करने के लिए कोई आगे नही आ रहा है। स्थानीय लोगों ने बताया कि वर्ष 2009 में तत्कालीन विधायक दिलीप यादव के द्वारा इस सामुदायिक भवन का शिलान्यास किया गया था। शिलान्यास के बाद इसका निर्माण कार्य बड़ी तेजी से शुरू भी हुआ लेकिन आधा निर्माण... और पढ़ें »

  • सब्जी व फल के नाम पर परोसा जा रहा जहर

            
    Updated on: Tue, 26 Apr 2016 10:32 PM (IST)

    पूर्णिया। हरी सब्जी और फलों का अधिक इस्तेमाल आपको तंदुरूस्त व स्वस्थ बनाता है। लेकिन आज के समय जो सब्जी आपके थाली में पहुंच रही है हो सकता है आपको बीमार कर दे। सेहत साथ किया जा रहा है मजाक सब्जियों व फलों का खपत काफी अधिक है। किसान मुनाफा कमाने के लिए सब्जी उत्पादन के दौरान खाद व रासायनिक दवाओं का इस्तेमाल खूब कर रहे है। व्यवसायिक खेती में सब्जी की गुणवत्ता के साथ समझौता किया जा रहा है। यह हमार... और पढ़ें »

  • एक अदद टॉर्च की बैटरी के लिए तरस रहे हैं अंचल गार्ड

            
    Updated on: Tue, 26 Apr 2016 10:31 PM (IST)

    पूर्णिया। मुख्यालय स्थित अंचल गार्ड के रूप में तैनात होमगार्ड के जवानों को असुविधा के कारण भारी समस्या का सामना करना पड रहा है । वे एक अदद टॉर्च की बैट्री के लिए तरस गये हैं । जबकि इस संबंध में सीओ सत्येंद्र प्रताप मधुकर ने बताया कि वे तो अपना हिस्से की बैट्री तो देते ही हैं, जबकि बीडीओ साहब भी उनका इस्तेमाल करते हैं ं । इधर अंचल गार्ड में तैनात होमगार्ड के जवान रामचंद्र ¨सह आदि ने बताया कि वे भार... और पढ़ें »

  • पशु अस्पताल पिछले एक साल से डॉक्टर के अभाव में बंद

            
    Updated on: Tue, 26 Apr 2016 10:29 PM (IST)

    पूर्णिया। रूपौली के दो पशु अस्पताल पिछले एक साल से चिकित्सकों के अभाव में बंद पडा हुआ है, जिससे यहां के पशु पालक किसानों को भारी मुसीबत का सामना करना पड रहा है । इस संबंध में बीडीओ विपीन कुमार ने बताया कि उन्हें इसकी जानकारी नहीं है । यह बता दें कि मोहनपुर एवं बहदूरा में पहले एक चिकित्सक डॉ इन्तेखात आलम की पदस्थापना थी, परंतु लगभग एक साल पहले उनका स्थानांतरण हो गया है, इसके कारण ये अस्पताल बंद पडे... और पढ़ें »

  • कोलकाता से आए मतपत्रों का नमूने से किया जायेगा मिलान

            
    Updated on: Tue, 26 Apr 2016 10:23 PM (IST)

    पूर्णिया। आगामी चरण के लिए होने वाले पंचायत चुनाव के लिए प्रकाशित होकर आए मतपत्रों का मिलान करने का निर्देश जिला पदाधिकारी ने संबंधित अधिकारियों को दिया है। निर्देश के आलोक में पंचायती राज पदाधिकारी कुमार विवेकानंद ने सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी को पत्र जारी कर बैलेट की संख्या और चुनाव चिन्ह के क्रम का मिलान करने को कहा है। ज्ञात हो कि जिले के कसबा प्रखंड में प्रथम चरण के तहत गत 24 अप्रैल को मतदान... और पढ़ें »

  • आशीर्वाद मिला तो पंचायत में बहेगी विकास की गंगा : कोमल

            
    Updated on: Tue, 26 Apr 2016 10:22 PM (IST)

    पूर्णिया। प्रखंड क्षेत्र के खुट्टी हसैली पंचायत निर्वाचन क्षेत्र संख्या 10 से पंचायत समिति सदस्य पद के उम्मीदवार कोमल कुमारी भारती मंगलवार को चुनाव प्रचार के दौरान देवीनगर, मोचराहा, मुरलिया रहिका, चिलमाड़ी, कदगामा, रहिकपूर सहित अन्य गांवों के मतदाताओं से मिलकर अपने चुनाव चिन्ह नारियल छाप पर वोट देकर जिताने की अपील की। उन्होंने मतदाताओं से कहा कि एक बार आप सभी मुझे आशीर्वाद दें वादा करती हूं कि पंचा... और पढ़ें »

  • पंचायत की समस्या दूर करना मेरी प्राथमिकता : प्रमोद

            
    Updated on: Tue, 26 Apr 2016 10:21 PM (IST)

    पूर्णिया। प्रखंड क्षेत्र के जगैली पंचायत निर्वाचन क्षेत्र संख्या सात के पंचायत समिति सदस्य पद के उम्मीदवार प्रमोद कुमार जायसवाल ने अपने पंचायत में जनसंपर्क अभियान के दौरान कहा कि पंचायत की जनता से आशीर्वाद लेकर चुनाव मैदान में आया हूं। जाति-धर्म से उपर उठकर घर-घर जाकर सभी लोगों से आशीष मांग रहा हूं। कहा कि समाज सेवा किया हूं, समाज सेवा करता रहूंगा। जनसंपर्क के दौरान उन्होंने मतदाताओं को पर्ची देते... और पढ़ें »

  • 2020 तक ¨सचाई की ¨चता से मुक्त हो जाएंगे किसान

            
    Updated on: Tue, 26 Apr 2016 10:19 PM (IST)

    पूर्णिया। केन्द्र सरकार की अति महत्वकांक्ष्री योजनाओं में प्रधानमंत्री कृषि ¨सचाई योजना की शुरुआत राज्य के सभी जिलों में वर्ष 2015-16 में की गई। इस योजना अन्तर्गत 2020 तक हर खेत में ¨सचाई के लिए पानी की सुविधा उपलब्ध करानी है। योजना का मुख्य उद्देश्य ¨सचाई क्षमता में वृद्धि करना है। कार्ययोजना में प्राथमिकता तय कर जिला में योजना क्रियान्वयन किया जाएगा। प्रधानमंत्री कृषि ¨सचाई योजना के क्रियान्वयन ... और पढ़ें »

  • गुरही में 2 मई को होगा सरपंच पद के लिए पुनर्मतदान

            
    Updated on: Tue, 26 Apr 2016 10:18 PM (IST)

    पूर्णिया। कसबा प्रखंड के गुरही पंचायत में सरपंच पद के लिए पुनर्मतदान तृतीय चरण में दो मई को होगा। चुनाव आयोग ने जिला पदाधिकारी को इस आशय का पत्र भेजा है। जिला पंचायती राज पदाधिकारी कुमार विवेकानंद ने पत्र की पुष्टि करते हुए बताया कि चुनाव की तैयारी का निर्देश दे दिया गया है। नया मतपत्र भी समय पर जिले में पहुंच जायेगा। ज्ञात हो कि जिले के कसबा प्रखंड में प्रथम चरण के तहत गत 24 अप्रैल को मतदान हुआ ... और पढ़ें »

  • पूर्णिया पूर्व में तैयारी पूरी, मतदान कल

            
    Updated on: Tue, 26 Apr 2016 10:09 PM (IST)

    पूर्णिया । त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के दूसरे चरण का मतदान 28 अप्रैल को पूर्णिया पूर्व प्रखंड में होना है। जिसकी तैयारी पूरी कर ली गई है। प्रखंड परिसर में मतदान कर्मी के ठहरने के लिए पंडाल लगाये गए हैं। यहां मतदानकर्मी योगदान कर अपने-अपने मतदान केंद्र के लिए रवाना हो रहे थे। 189 मतदान केंद्रों के लिए 756 मतदान कर्मी लगाये गए हैं। जिसमें एक मतदान केंद्र में चार मतदान कर्मी लगाये गए हैं एक पीठासीन पदा... और पढ़ें »

  • नशा के वैकल्पिक माध्यम की तलाश में जुटे नशेड़ी

            
    Updated on: Tue, 26 Apr 2016 10:06 PM (IST)

    पूर्णिया। एक अप्रैल से जारी पूर्णत शराबबंदी के बाद एक तरफ जहां पुलिस प्रशाशन शराब को पूर्णत बन्द कर नशामुक्त समाज को स्थापित करने में लगे हुए हैं वहीं दूसरी तरफ नशे के आदी लोगों ने नशा करने का एक नहीं कई तरह तरीका अपनाकर इस अभियान को मुंह चिढ़ाते नजर आ रहे हैं। इस बात का खुलासा तब हुआ जब अनुमंडल कार्यालय के सामने स्थित व्यापार मंडल कार्यालय परिसर, यूटीआई बैंक, धमदाहा हाट, मध्य विद्यालय धमदाहा हाट,... और पढ़ें »

  • चुनाव बाद वाहनों की जांच हुई शुरू

            
    Updated on: Tue, 26 Apr 2016 10:06 PM (IST)

    पूर्णिया। चुनाव समाप्त होते ही पुलिस शराबबंदी अभियान में सक्रिय हो गई। पंचायत चुनाव को लेकर पुलिस की कमी से केवल सामेकित जांच चौकी डंगराहा में ही कुछ होम गार्ड के जवानों द्वारा दालकोला से जिला मुख्यालय तक आने वाले वाहनों की जांच की जाती थी। इन बातों का लाभ उठाकर दालकोला से आसानी से शराब लेकर जिला मुख्यालय तक आ जाते थे। इस क्षेत्र में बनाए गए बैरियर पुलिस बल की कमी के कारण जांच पड़ताल सप्ताह भर से ब... और पढ़ें »

  • एमएल आर्य कॉलेज में होगी मेडिकल की पीजी की परीक्षा

            
    Updated on: Tue, 26 Apr 2016 09:59 PM (IST)

    पूर्णिया। 3 मई से शुरू हो रही मेडिकल की पीजी की परीक्षा का परीक्षा केंद्र एमएल आर्य कॉलेज में बनाया गया है। उक्त जानकारी एमएल आर्य कॉलेज के प्राचार्य डा. मुहम्मद कमाल ने दी है। प्राचार्य श्री कमाल ने बताया कि विश्वविद्यालय से मिली जानकारी के अनुसार इस केंद्र पर कटिहार मेडिकल कॉलेज कटिहार तथा माता गुजरी मेडिकल कॉलेज किशनगंज के लगभग 113 मेडिकल पीजी के परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल होंगे। प्राचार्य न... और पढ़ें »

(News from Purnea, Bihar)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें