« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

पूर्णिया

गायब ट्रैक्टर चालक का शव चार दिन बाद बरामद

पूर्णिया। केनगर थाना क्षेत्र अंतर्गत बनभाग पुल के नीचे से शुक्रवार को पुलिस ने एक शव बरामद किया। शव जानकारी मिलते ही सैंकड़ों लोगों की भीड़ मौके पर जमा हो गई। सूचना मिलने पर पुलिस भी मौके पर पहुंची और शव को पानी से निकाल, पहचान कराने में जुट गई। शव की पहचान मधेपुरा जिला के कुमारखंड थाना क्षेत्र के श्रीनगर हाट निवासी 36 वर्षीय उमेश राम के रूप में की गई। जानकारी के अनुसार मंगलवार की रात वह गुलाबबाग स... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 10:06 PM (IST)
        

साइकिल व पोशाक राशि का विधायक ने किया वितरण

पूर्णिया। पूर्णिया पूर्व प्रखंड अन्तर्गत उच्च विद्यालय चांदी रजीगंज में शुक्रवार को शिविर लगाकर मुख्यमंत्री बालक/बालिका साइकिल योजना, पोशाक राशि तथा किशोरी स्वास्थ्य योजना के तहत राशि का वितरण सदर विधायक किरण केशरी तथा रजिगंज पंचायत के मुखिया दीनानाथ उरांव तथा विद्यालय शिक्षा समिति के सदस्य सुकेश पाल के द्वारा किया गया। समारोह में आगत अतिथियों का स्वागत करते हुए प्रधानाध्यपक संजय कुमार मिश्रा ने क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 10:06 PM (IST)
        

नकली रजनीगंधा बेचने के आरोप में एक गिरफ्तार

पूर्णिया। सदर थाना की पुलिस ने नकली रजनीगंधा बेचने के आरोप में खुश्कीबाग हाट के एक रजनीगंधा बेचने वाले दुकानदार विपुल पाल को गिरफ्तार करने में सफलता पायी है। इनके दुकान से की पाउच नकली रजनीगंधा बरामद किया गया है। बताया जाता है की रजनीगंधा कंपनी के कर्मचारियों ने सदर थाना पुलिस के पास इस बात की लिखित शिकायत की है की विपुल साह नामक दुकानदार द्वारा नकली रजनीगंधा की बिक्री की जा रही है। इस शिकायत के ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 09:35 PM (IST)
        

गुरू पूर्णिमा पर निकाली गई शोभायात्रा

पूर्णिया। ओम साईं राम के नारों के उदघोष के बीच गुरू पूर्णिमा के शुभ अवसर पर कसबा सेवक साईं संघ के बैनर तले शुक्रवार को कृषि बाजार उत्पादन समिति के प्रांगन से मंगल पालकी यात्रा एव शोभा यात्रा निकाली गई। शोभायात्रा में सैंकड़ों साईं भक्त महिला-पुरूष साईं बाबा को पालकी पर बैठाकर पूरे शहर की परिक्रमा कर वापस कृषि बाजार उत्पादन समिति के प्रांगण पहुंची। जहां एक दिवसीय भगवती जागरण का आयोजन किया जा रहा ह... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 09:35 PM (IST)
        

डीएम ने की प्रखंड स्तरीय विभागीय समीक्षात्मक बैठक

पूर्णिया। प्रखंड स्तरीय विभागीय समीक्षात्मक बैठक मध्य विद्यालय विश्वासपुर लालबालू के प्रांगण में आयोजित की गई। बैठक में डीमए राजेश कुमार द्वारा बारी-बारी से सभी विभागों की समीक्षा की गई। जिसके तहत कई को फटकार लगाया गया तो कई को आवश्यक निर्देश् दिए गए। बैठक में इंदिरा आवास योजना की अद्यतन जानकारी के तहत लक्ष्य अनुरूप उपलब्धि न होने पर इंदिरा आवास सुपरवाईजर मो.नुमान, साकीर को 24 घंटे की और सीाी इंद... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 09:34 PM (IST)
        

धूमधाम से मनाया गया एम्बीशन का 12वीं वर्षगांठ

पूर्णिया। स्थापना के 13वीं वर्षगांठ पर एम्बीशन के मौके पर पूर्णिया एवं भागलपुर शाखा के निदेशक अमित ¨सहा ने बताया कि अपने बिहार के अभिभावकों को एम्बीशन ने पिछले 13 वर्षों में आश्वस्त किया है कि बिना अपने से दूर किए भी हमारे बच्चे राष्ट्रीय स्तर की परीक्षा पास कर अपना मुकाम बना सकते हैं। श्री ¨सहा ने बताया कि 30 जुलाई 2002 को एम्बीशन की शुरूआत मेरे पिता बलराम प्रसाद ¨सहा ने मुजफ्फरपुर में की थी। तब ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 09:25 PM (IST)
        

ऑटो चालकों ने किया प्रदर्शन, सड़क जाम

पूर्णिया। पूर्णिया पूर्व प्रखंड के दिवानगंज चौक में गुरूवार को बस मालिक द्वारा ऑटो चालक के साथ मारपीट किए जाने के विरोध में ऑटों चालकों ने जमकर प्रदर्शन किया तथा पूर्णिया-कटिहार सड़क मार्ग पर आवागमन को घंटो अवरूद्ध किया। ऑटो चालक चन्दन कुमार यादव ने बताया कि बुधवार की संध्या कटिहार जीआरपी चौक के समीप निजी बस (सरस्वती ट्रेवल्स) के मालिक ने ऑटो साईड करने को लेकर मेरे सिर पर रड से प्रहार कर दिया जिसस... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 09:23 PM (IST)
        

सात साल की मासूम से दुष्कर्म का प्रयास, आरोपी गिरफ्तार

पूर्णिया। मधुबनी टीओपी के सिपाही टोला बड़ी मस्जिद के पास रहने वाली एक सात साल की मासूम के साथ शुक्रवार की रात उस वक्त दुष्कर्म का प्रयास किया गया जब मासूम बच्ची घर से बाहर कुछ सामान लाने के लिये निकली थी। मासूम द्वारा शोर मचाने के बाद आरोपी युवक भाग निकला मगर घटना की सूचना बाद पहुंची पुलिस ने तत्काल आरोपी युवक को धर दबोचा। घटना के संबंध में बताया जाता है कि सात वर्ष की मासूम बच्ची जब शाम सात बजे घर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 09:17 PM (IST)
        

पुलिस परामर्श केंद्र में दस मामलों का निष्पादन

पूर्णिया। शुक्रवार को पुलिस परामर्श केंद्र में कुल दस मामलों का निष्पादन किया गया। मामलों का निष्पादन केंद्र की संयोजिका महिला थानाध्यक्ष मेनका रानी, सदस्यगण स्वाति वैश्यंत्री, कृष्ण कुमार ¨सह, केके वर्मा ने किया। सहयोगी के रूप में नारायण कुमार गुप्ता थे। एक मामला बायसी थाना के बीबी मजहबी ने केंद्र को बताया कि उसकी शादी के दस वर्ष हो चुके हैं। चार पुत्र व एक पुत्री है। शादी के कुछ महीने तक ही ठी... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 09:13 PM (IST)
        

बचाओ बचाओ कोई तो हमे बचालो ..

पूर्णिया। बचाओ बचाओ कोई तो हमें बचा लो। बाढ़ से हमलोग घिर चुके हैं कहीं आसपास उंचा रास्ता नहीं दीख रहा है। बायसी के परमाण नदी में भारी उफान आ चुका है। इस नदी के किनारे बसा गांव पानीसदरा चहुं ओर पानी से घिर चुका है। आंगन में पानी घुसने के बाद घर में भी पानी घुस चुका है। लोग उंचे स्थान पर जाकर खुद को बचाने की कोशिश में है। बचाओ बचाओ हो हल्ला कर लोग सुरक्षित स्थान तक पहुंचाने वाले के इन्तजार में है। ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 08:59 PM (IST)
        

136वीं जयंती पर याद किए गए मुंशी प्रेमचंद

पूर्णिया। प्रखंड अन्तर्गत अनचित साह उच्च विद्यालय बेलौरी में शुक्रवार को कथा सम्राट मुंशी प्रेमचन्द की 136 वीं जयन्ती समारोहपूर्वक मनाई गई। प्रेमचन्द के व्यक्तित्व एवं कृतित्व पर उपस्थित छात्रों व शिक्षकों को संबोधित करते हुए विद्यालय के प्रधानाध्यापक नूतन आनन्द ने कहा कि विसंगतियों से भरे समाज में रचनाकारों के सामने लिखने के दो ही रास्ते हो सकते हैं एक भाग्यवादी ²ष्टिकोण को अपनाते हुए यथास्थिति... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 08:58 PM (IST)
        

ऑटो पलटी, चार घायल

पूर्णिया। पूर्णिया-कटिहार मार्ग पर बेलौरी के समीप ऑटो पलटने से उस पर सवार एक बच्ची समेत चार महिलाएं गंभीर रूप से घायल हो गई। सभी घायलों का इलाज सदर अस्पताल में चल रहा है। बताया जाता है कि रानीपतरा से सवारियों को लेकर ऑटो खुश्कीबाग जा रहा था। बेलौरी सिनेमा हॉल के पास सड़क पार कर रही एक बच्ची को बचाने के क्रम में आटो पलट गया जिस कारण आटो पर सवार बसगामा की कंचन कुमारी एवं रानीपतरा की रीता देवी, शीला ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 08:57 PM (IST)
        

हम विकास में विश्वास रखते हैं: मंत्री

पूर्णिया। जनता की सेवा में मैं हमेशा तत्पर रहीं हूं एवं मरते दम तक रहूंगी। सूबे की सरकार का यह सपना है कि चहुमुंखी विकास की रोशनी हर व्यक्ति तक पहुंचे एवं मैंने आप सभी के सहयोग से धमदाहा विधान सभा का लगातार विकास किया है। उक्त बातें समाज कल्याण सह आपदा मंत्री लेशी ¨सह ने प्रखंड कार्यालय में आयोजित कन्या विवाह योजना के शिविर के उद्घाटन के मौके पर कही। इस दौरान मंत्री ने लाभुकों के बीच चेक वितरण कर ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 08:56 PM (IST)
        

फानूस गिरोह ने तीन मार्च को पुलिस पर किया था हमला

पूर्णिया। जिस फानूस ने गोली मारकर आत्महत्या कर ली। उसी मो. फानूस ने तीन मार्च को पूर्णिया पुलिस की नींद उड़ा दी थी। उसने पुलिस पर हमला कर जवानों के हथियार लूट लिये थे और कई जवानों को बंधक बना लिया था। लूटे गये हथियार वापस लेने के लिये पुलिस को रात भर फानूस गिरोह को लोगों के सामने मिन्नत करनी पड़ी थी। इस मामले में मो. फानूस सहित 25 लोगों को नामजद एवं 500 अज्ञात लोगों को आरोपी बनाया गया था। इस मामले ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 08:55 PM (IST)
        

पुलिस प्रशासन की कार्यशैली के खलाफ भाकपा माले ने निकाला प्रतिरोध मार्च

पूर्णिया। पुलिस प्रशासन की कार्यशैली के खिलाफ भाकपा माले ने शुक्रवार को प्रतिरोध मार्च निकाला। इस दौरान कामरेडों ने सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और कहा कि प्रशासन गरीबों को अपना हक दिलाने में अगर तत्परता नहीं दिखाएगी तो आंदोलन तेज किया जाएगा। जुलूस मधुबनी कार्यालय से निकलकर गिरिजा चौक होते हुए आरएन साव चौक पहुंचा। जहां स्व अजीत सरकार के प्रतिमा स्थल के पास सभा का आयोजन किया गया। सभा को संबोध... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 08:38 PM (IST)
        

अंचल कार्यालय के कार्यों की दैनिक समीक्षा प्रारंभ

पूर्णिया। गत बुधवार को अनुमंडल स्तरीय विभिन्न विभागों के समीक्षा बैठक के दौरान बनमनखी अंचल के कार्यों की प्रगति को असंतोषजनक पाने के पश्चात जिला पदाधिकारी द्वारा प्रतिदिन दैनिक समीक्षा करने के निर्देश के आलोक में गुरुवार की शाम से डीसीएलआर संजय कुमार ¨सह ने समीक्षा बैठक शुरू कर दी है। पहले दिन की बैठक में एसडीओ मनोज कुमार भी उपस्थित रहे तथा आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए। बैठक में प्राथमिकता के सरकारी... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 08:36 PM (IST)
        

सफाई में कम वाहनों की खरीद में निगम की अधिक है दिलचस्पी

पूर्णिया। वाहनों की खरीद पर करोड़ों खर्च करने वाले निगम के पास कूड़ा निस्तारण के लिए दो गज जमीन उपलब्ध नहीं है। परिणामस्वरूप पूरा शहर कचरा-कचरा है। पता ही नहीं चलता यह शहर है या कचरा डं¨पग सेंटर। शहर का मुख्य चौराहा हो या मुहल्ला। जिधर देखो उधर ही कचरा। वह भी तब जबकि हर शहरी शहर को साफ रखने के लिए अपनी गाढ़ी कमाई से कटौती कर टैक्स के रूप में निगम को रकम अदा करते हैं। लेकिन नगर निगम के पास कचरा निस्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 08:35 PM (IST)
        

बासगीत पर्चा को ले ग्रामीणों ने किया भूख हड़ताल

पूर्णिया। मोहनपुर ओपी क्षेत्र के सुनील मुखर्जीनगर के ग्रामीणों ने शुक्रवार को मुख्यालय प्रांगण में बासगीत पर्चा पाने के लिए एक दिवसीय भूख हड़ताल किया। इसका नेतृत्व भारतीय कम्युनिष्ट पार्टी के अंचल सचिव विकासचंद्र आजाद ने किया। बतौर मुख्य अतिथि पूर्व विधायक बालकिशोर मंडल एवं राज्य कार्यकारिणी सदस्य सह पार्टी के पूर्णिया जिला प्रभारी प्रमोद प्रभाकर मौजूद थे। मंच संचालन शिव कुमार यादव ने किया। मुख्य ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 08:29 PM (IST)
        

बिहार राज्य भंडार निगम के श्रमिकों को सरकारी दर पर नहीं हो रहा मजदूरी का भुगतान

पूर्णिया। बिहार राज्य भंडार निगम के श्रमिकों को सरकारी दर पर मजदूरी का भुगतान नहीं किया जा रहा है। सरकारी स्तर पर न्यूनतम दर पर मजदूरों को पांच रूपया बीस पैसे की दर से बोरा लो¨डग एवं अनलो¨डग दर निर्धारित है। लेकिन यहां ऐसा नहीं किया जा रहा है। ठेकेदार द्वारा मजदूरों को मात्र दो रूपए साठ पैसे की दर से मजदूरी भुगतान किया जा रहा है। इस मामलों को लेकर बिहार राज्य भंडार निगम के श्रमिक एकजुट हो गए हैं... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 10:14 PM (IST)
        

चारू मजूमदार की मनाई गई 43वीं बरसी

पूर्णिया। धमदाहा नेहरू चौक स्थित धर्मशाला परिसर में भाकपा माले के कार्यकर्ताओं ने माले के संस्थापक चारू मजूमदार की 43वीं बरसी उनके तैल चित्र पर माल्यार्पण कर मनाया । इससे पहले पूर्व राष्ट्रपति व मिसाईल मैन डा. एपीजे अब्दुल कलाम को दो मिनट का मौन रख श्रद्धांजलि दी गई। वक्ताओं ने असमय कलाम के निधन को राष्ट्र के लिए अपूरणीय क्षति बताया। इस मौके पर संबोधित करते हुए जिला सचिव पंकज कुमार ¨सह ने कहा कि ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 10:12 PM (IST)
        
(News from Purnea, Bihar)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें