Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 26,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

पूर्णिया

चालकों की कमी, किसी तरह चलाया जा रहा काम

पूर्णिया, जागरण संवाददाता : जिला पुलिस में चालकों की भारी कमी है। विभाग द्वारा किसी तरह काम चलाया जा रहा है। चालकों के लिए स्वीकृत पद 41 है, जिसमें महज 22 चालक ही पदस्थापित हैं। अनुबंध पर बहाल चालकों व होम गार्ड के जवानों से भी काम लिया जा रहा है। जिले में विधि व्यवस्था बनाए रखने के लिए जिस तरह काम का लोड है वैसी स्थिति में चालकों के स्वीकृत पद भी कम पड़ रहे हैं। वर्तमान में चालक के लिए जितनी पद ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 05:35 PM (IST)
        

राष्ट्रीय स्वच्छता अभियान के तहत बच्चों ने की सड़कों की साफ-सफाई

रूपौली (पूर्णिया), संस : राष्ट्रीय स्वच्छता अभियान के तहत प्रखंड के मोहनपुर मध्य विद्यालय के छात्र-छात्राओं द्वारा गाव-घरों में साफ-सफाई अभियान चलाया गया । इसका नेतृत्व विद्यालय के प्रधानाध्यापक निर्मल कुमार सिंह ने किया। इस दौरान बच्चों ने मोहनपुर गाव की गलियों, सड़कों को साफ किया। इस अवसर पर प्रधानाध्यापक निर्मल कुमार सिंह ने बच्चों को बताया कि गरीब, अमीर होना अलग बात है, परंतु सफाई के मामले में ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 05:34 PM (IST)
        

एक-दो दिन बाद ही बनमनखी-सहरसा रेलखंड पर चल पाएगी ट्रेन

बनमनखी (पूर्णिया), संस : बनमनखी-सहरसा बड़ी लाईन पर मंगलवार से सवारी गाड़ी नहीं चल पाएगी। 21 अक्टूबर से इस रेलखंड पर सवारी गाड़ी चलाए जाने संबंधी सूचना बनमनखी स्टेशन पर समय-सारणी बोर्ड में लगाई गई थी। लेकिन यह संभव नहीं हो पाया। समस्तीपुर मंडल रेल प्रबंधक अरूण कुमार मल्लिक ने बताया कि बनमनखी-सहरसा रेलखंड पर परिचालन प्रारंभ होने के संबंध में मंगलवार को बैठक में फैसला लिया जायेगा। वहीं हाजीपुर स्थित जोन... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 09:19 PM (IST)
        

छड़ सटा हाईटेंशन तार में, बड़ा हादसा टला

रूपौली (पूर्णिया), संस : मोहनपुर ओपी के मध्य विद्यालय मोहनपुर में विद्यालय भवन निर्माण के दौरान एक बड़ा हादसा होते-होते टल गया। बताते चलें कि मोहनपुर मध्य विद्यालय के प्रागण होकर ही हाई टेंशन तार 11000 वोल्ट गया है। शनिवार को मजदूर छड़ खड़ा कर रहे थे उसी दौरान सावधानी बरतने के बावजूद छड़ का पीलर खड़ा था जो अचानक एकओर झुक गया तथा हाईटेंशन तार को छू गया। देखते ही देखते आग लग गयी तथा वहा खड़े एक मजदूर प्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 09:00 PM (IST)
        

श्यामा काली मंदिर भटोतर की महिमा अपरंपार

बड़हरा कोठी (पूर्णिया), संस : धमदाहा अनुमंडल के प्रसिद्ध भटोतर गांव के मां काली स्थान में मां काली की पूजा की तैयारी चरम पर है। यहां की माता की महिमा अपरंपार है। 1895 में इस मंदिर की स्थापना की गई थी जहां फिलहाल भव्य मूर्ति को अंतिम रूप दिया जा रहा है। गुरूवार की रात्रि पंडितों द्वारा मंदिर में विभिन्न देवी-देवताओं की प्रतिमाओं में वैदिक मंत्रोच्चारण कर प्राण-प्रतिष्ठा के साथ पूजा-अर्चना की जाएगी। ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 08:53 PM (IST)
        

बच्चों की अपील : पटाखे हैं खतरनाक

पूर्णिया, जागरण संवाददाता : दीपावाली का पर्व हमारी संस्कृति की विशेषताओं को रेखांकित करता है। इसे बुराईयों पर अच्छाई की विजय का द्योतक भी कहा जाता है। दीवाली का पर्व सौहार्द व शांति को बढ़ावा देता है। इस पर्व को मनाये जाने के ढंग पर जब दैनिक जागरण ने स्थानीय गांधीनगर स्थित यूरो किड्स के नन्हें बच्चों से बात की तो तोतली जुबान में उनकी यह राय सबसे ज्यादा उभर कर सामने आई कि पटाखे खतरनाक होते हैं बच्च... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 09:40 PM (IST)
        

साढ़े सात हजार परीक्षार्थी रहे अनुपस्थित

जासं, भागलपुर : यह जानकारी जिला नियंत्रण कक्ष ने दी है। दोनों पालियों में हुई परीक्षा में सिपाही भर्ती में 3907 और कर्मचारी चयन आयोग की परीक्षा में 3614 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। सिपाही भर्ती की परीक्षा में दोनों पालियों में कुल 26462 परीक्षार्थियों को शामिल होना था। वहीं कर्मचारी चयन आयोग की परीक्षा में दोनों पालियों में 7488 परीक्षार्थियों को परीक्षा देना था। भागलपुर में 28 केंद्रों में सिपाही ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 08:53 PM (IST)
        

पूर्णिया में अधिकारी कराएंगे परीक्षा की तैयारी

पूर्णिया, जासं : युवा समाज को दिशा देते हैं। अगर इन्हें सही रास्ता मिले समाज को सही रास्ता मिल जाता है। युवाओं का भटकाव समाज को गलत दिशा देता है। इन्हीं सोच के तहत पूर्णिया में अधिकारी छात्रों को परीक्षा की तैयारी कराएंगे। सदर अनुमंडलाधिकारी कुंदन कुमार के नेतृत्व में आज पूर्णिया कॉलेज में बीपीएससी की परीक्षा की तैयारी में जुटे छात्रों को परीक्षा में सफलता के टिप्स दिये जाएंगे। कार्यक्रम में पूर्ण... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 10:05 PM (IST)
        

धमदाहा अनुमंडल में पैक्स चुनाव आज

पूर्णिया, जागरण संवाददाता: पूर्णिया जिला अन्तर्गत धमदाहा अनुमंडल के चार प्रखंड धमदाहा, रुपौली ,भवानीपुर एवं बड़हरा कोठी प्रखंड के 60 पैक्सों के लिए 139 मतदान केन्द्र पर 19 अक्टूबर को सुबह 7 बजे से 3 बजे अपराह्न तक होना है। पैक्स चुनाव के लिए प्रखंड विकास पदाधिकारी को निर्वाचन पदाधिकारी एवं प्रत्येक प्रखंड में तीन पर्यवेक्षीय पदाधिकारी को सहायक निर्वाचन पदाधिकारी बनाये गये हैं। चुनाव शंातिपूर्ण व ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 09:44 PM (IST)
        

आज 11 केंद्रों पर पांच हजार परीक्षार्थी देंगे सिपाही पद के लिए लिखित परीक्षा

पूर्णिया,जागरण संवाददाता: केन्द्रीय चयन पर्षद द्वारा आयोजित सिपाही पद के लिए परीक्षा आज पूर्णिया के 11 परीक्षा केन्द्रों पर होगी। परीक्षा में 4952 परीक्षार्थी शामिल होंगे। परीक्षा दो पाली में सुबह 10 बजे से 04 बजे अपराह्न तक होगी । जिला प्रशासन ने स्वच्छ परीक्षा संचालन की तैयारी पूरी कर ली है। सदर एसडीओ कुंदन कुमार ने परीक्षा संचालन के लिए भादवि के दंड प्रक्रिया संहिता 1973 की धारा 144 के तहत प्रद... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 09:30 PM (IST)
        

एटीएम कार्ड छीनकर बीस हजार निकाले

पूर्णिया, जासं : एटीएम से राशि निकालना अब सुरक्षित नहीं रह गया है। शनिवार को अठारह वर्षीय एक युवक से एटीएम कार्ड छीनकर बदमाशों ने 20500 रूपया निकाल लिया। इस संबंध में स्थानीय थाना पुलिस से शिकायत की गई है। मरंगा थाना के लालगंज गांव निवासी राकेश कुमार दास ने पुलिस को एक आवेदन देकर शिकायत किया है कि खजांची सहायक थाना अन्तर्गत रजनी चौक स्थित एक्सिस बैंक के एटीएम से राशि निकालने गए थे। एटीएम मशीन मे... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 09:11 PM (IST)
        

जीव को उसके लक्ष्य तक पहुंचाने का मार्ग है साधना : विश्वदेवानंद

पूर्णिया, जागरण प्रतिनिधि : आनंद मार्ग द्वारा इंदिरा गांधी स्टेडियम में आयोजित दो दिवसीय धर्म महासम्मेलन का शुभारंभ शनिवार की सुबह पाग्धजन्य से हुआ। अपराह्न में आनंद मार्ग के श्रद्धेय पुरोधा प्रमुख आचार्य विश्वदेवानंद अवधूत ने आध्यात्मिक उद्बोधन किया। साधना और कीर्तन विषय की व्याख्या करते हुए उन्होंने कहा कि जीव को उसके लक्ष्य तक पहुंचाने का मार्ग है साधना। साधना का लक्ष्य है परम पुरूष को प्राप्त ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 08:51 PM (IST)
        

अधिकारी कार्यशैली में लाएं सुधार अन्यथा भुगतना होगा खामियाजा: सांसद

कसबा/गढ़बनैली (पूर्णिया), संस : चुनाव जीतने के बाद पहली बार कसबा पहुंचे पूर्णिया सांसद संतोष कुशवाहा का राणीसति मंदिर परिसर में कार्यकर्ताओं ने उनका भव्य स्वागत किया। मौके पर कार्यकर्ताओं ने उन्हें फूल माला से लाद दिया। इस अवसर पर प्रखंड क्षेत्र के सभी पंचायत जदयू अध्यक्ष के अलावा प्राय: सभी वार्ड प्रतिनिधि उपस्थित थे। इस अवसर पर आयोजित स्वागत समारोह कार्यक्रम की अध्यक्षता जदयू प्रखंड अध्यक्ष नवल ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 08:41 PM (IST)
        

दो मोटर साइकिल की सीधी टक्कर में एक की मौत, दो घायल

पूर्णिया, जागरण संवाददाता : मरंगा-पूर्णिया मार्ग पर मरंगा थाना के पोलिटेक्निक चौक के पास शनिवार को दो मोटर साइकिल की आमने-सामने हुई टक्कर में एक मोटर साइकिल चालक की मौत हो गई जबकि दो सवार घायल हो गए। घायलों का उपचार सदर अस्पताल में किया जा रहा है। जानकारी के मुताबिक मनीष कुमार अपने मोटर साइकिल से मरंगा से पूर्णिया की ओर आ रहा था। उसी समय एक मोटर साइकिल पर सवार विक्की कुमार उर्फ रोहित एवं सोना अप... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 08:38 PM (IST)
        

सेवानिवृत डीएसपी से रंगदारी मांगने वाला गिरफ्तार

पूर्णिया, जासं : सेवानिवृत डीएसपी शाहिद अख्तर से रंगदारी मांगने वाला युवक को खजांची सहायक पुलिस ने शनिवार को गिरफ्तार कर लिया है। उसके पास से कई मोबाइल व सिम भी बरामद किया गया है। मालूम हो कि सेवानिवृत डीएसपी श्री अख्तर से करीब एक माह पूर्व मोबाइल से रंगदारी मांगी गई थी। इस संबंध में खजांची सहायक थाना में एक प्राथमिकी दर्ज की गई थी। खजांची सहायक थानाध्यक्ष प्रशांत भारद्वाज ने बताया कि पूर्व डीए... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 08:26 PM (IST)
        

दो दिवसीय कृषि यांत्रिकरण सह उपादान मेला शुरू

पूर्णिया, जासं : दो दिवसीय कृषि यांत्रिकरण मेला का शुक्रवार को कला भवन परिसर में जिला पदाधिकारी राजेश कुमार ने दीप प्रज्ज्वलित कर उद्घाटन किया। इस मौके पर संयुक्त कृषि निदेशक शस्य, आत्मा निदेशक, जिला कृषि पदाधिकारी सहित कृषि विभाग के कई अधिकारी मौजूद थे। मेले में यंत्रों की खरीदारी करने के लिए किसानों की भी मौजूदगी थी। मेला परिसर में विभिन्न कंपनियों के स्टॉल लगाये गये थे। कार्यक्रम का उद्घाटन कर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Oct 2014 09:36 PM (IST)
        

पूर्णिया में अधिकारी कराएंगे परीक्षा की तैयारी

पूर्णिया, जासं : युवा समाज को दिशा देते हैं। अगर इन्हें सही रास्ता मिले समाज को सही रास्ता मिल जाता है। युवाओं का भटकाव समाज को गलत दिशा देता है। इन्हीं सोच के तहत पूर्णिया के अधिकारी छात्रों को परीक्षा की तैयारी कराएंगे। सदर अनुमंडलाधिकारी कुंदन कुमार के नेतृत्व में कल पूर्णिया कॉलेज में बीपीएससी की परीक्षा की तैयारी में जुटे छात्रों को परीक्षा में सफलता के टिप्स दिये जाएंगे। कार्यक्रम में पूर्णि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Oct 2014 09:32 PM (IST)
        

स्वच्छता अभियान में पेंशनर समाज भी निभाएगी भागीदारी

पूर्णिया, जागरण संवाददाता : पेंशनर समाज भी स्वच्छता अभियान में सक्रिय सहयोग करेगा। इसके लिए बकायदा बैठक कर साफ-सफाई के लिए घंटे का निर्धारण किया गया। इस मुद्दे पर जिला पेंशनर समाज की एक बैठक पेंशनर भवन प्रभात कॉलोनी में वीरेंद्र प्रसाद की अध्यक्षता में आयोजित की गई। बैठक में स्वच्छता अभियान पर विस्तार से चर्चा की गई। तय किय गया कि सप्ताह में दो घंटे, माह में आठ घंटे व वर्ष में 96 घंटे समय देकर स्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Oct 2014 09:31 PM (IST)
        

कल होगी सिपाही भर्ती परीक्षा, तैयारी पूरी

पूर्णिया, जागरण संवाददाता : 19 अक्टूबर को पूर्णियां के 11 केंद्रों पर सिपाही भर्ती के लिए लिखित परीक्षा ली जाएगी। इस परीक्षा में उपस्थित होने वाले अभ्यर्थियों के पास प्रवेश पत्र के साथ एक फोटो युक्त वैध पहचान पत्र रखना आवश्यक होगा। इसमें मतदाता फोटो पहचान पत्र, पैन कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस या महाविद्यालय द्वारा निर्गत परिचय पत्र आदि शामिल हैं। बिना प्रवेश पत्र एवं फोटो पहचान पत्र के किसी भी अभ्यर्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Oct 2014 09:22 PM (IST)
        

पैक्स चुनाव की तैयारी पूरी

धमदाहा (पूर्णिया), संस : 19 अक्टूबर को होने वाले पैक्स चुनाव को लेकर प्रखंड स्तर पर सारी तैयारी पूरी कर ली गई है। धमदाहा प्रखंड अंतर्गत कुल 26 पंचायतों में किशनपुर बलुवा, किशनुपर चम्पावती, रंगपुरा दक्षिण, धमदाहा मध्य, कुकरौन पश्चिम, मोगलिया पुरंदाहा, धमदाहा उत्तर पंचायतों में कॉलम पूरा नहीं होने के कारण अगले आदेश तक चुनाव स्थगित किया गया है। वहीं दो पंचायतों में दमैली धमदाहा दक्षिण पंचायतों में सभ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Oct 2014 08:30 PM (IST)
        
(News from Purnea, Bihar)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें