« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

पूर्णिया

यहां पांडवों को लाक्षागृह में किया गया था आग के हवाले

राजेश कुमार, पूर्णिया बड़हरा कोठी प्रखंड के सिरसिया मौजा में वरूणा गांव के समीप पूर्णिया प्रमंडल का बाबाधाम कहा जाने वाला विख्यात बाबा वरूणेश्वर महादेव का मंदिर अवस्थित है। महाभारत युद्ध के पहले वनवास के दौरान पांडवों ने यहां डाला था और कौरवों ने यहां पांडवों को धोखे में लाक्षागृह में आग के हवाले किया था। द्वादश लिंगों की तरह यहां कामना शिव स्वयंभू लिंग है। शिवरात्रि के शुभ अवसर पर यहां भव्य मेला ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Apr 2015 08:12 PM (IST)
        

मृतका के परिजनों के साथ मारपीट मामले में दो गिरफ्तार

पूर्णिया, जागरण संवाददाता : हार्ट केयर सेंटर में इलाज के दौरान मरीज की मौत के बाद फूटे आक्रोश के दौरान मारपीट के मामले में क्लीनिक के दो कर्मियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। मरीज नूरजहां की मौत के बाद मारपीट को लेकर दर्ज कराई गई प्राथमिकी में डाक्टर विनोद धारेवा समेत क्लीनिक के कर्मियों पर आरोप लगाया गया था कि मृतक के परिजनों को क्लीनिक में बंद कर जमकर मारपीट की गई। इस घटना में एक व्यक्त... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Apr 2015 08:03 PM (IST)
        

डीसीएलआर ने नगर कार्यपालक पदाधिकारी का स्वत: प्रभार किया ग्रहण

बनमनखी (पूर्णिया), संस : डीसीएलआर संजय कुमार सिंह ने बुधवार को नगर कार्यपालक पदाधिकारी का स्वत: प्रभार ग्रहण कर लिया है। जिला पदाधिकारी राजेश कुमार के आदेश पर डीसीएलआर श्री सिंह द्वारा स्वत: प्रभार लिया गया है। इसके पूर्व जिला पदाधिकारी ने अपने कार्यालय ज्ञापाक 833 दि 6.4.15 द्वारा नगर कार्यपालक पदाधिकारी मनीष कुमार को दिनाक 7.4.15 से28.5.15तक विपार्ड, पटना में आयोजित प्रशिक्षण कार्यक्त्रम में अपन... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Apr 2015 08:02 PM (IST)
        

आठ घर जले

अमौर : थानाक्षेत्र के तालबाड़ी पंचायत अंतर्गत कोहबरा गांव में गुरूवार की दोपहर हुई अगलगी की घटना में आठ घर जलकर राख हो गये। पंचायत के मुखिया नैयर आलम ने बताया कि आग लगने की इस घटना में मुस्लिम, तफर, समूद, महमूद, वाजिद, नाहिद, मुस्तफा और इस्तकार के घर जल गये। इसमें लगभग पांच की संपति का नुकसान हुआ है।और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Apr 2015 08:00 PM (IST)
        

फाइनल में चंपानगर ने प्राणपट्टी को हराया

केनगर (पूर्णिया), संस : प्रखंड के कोहबारा पंचायत के प्राणपट्टी गांव में टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट का फाइनल मैच प्राणपट्टी और चंपानगर के बीच खेला गया। जिसमें चंपानगर टीम ने प्राणपट्टी को 21 रनों से पराजित किया। प्राणपट्टी टीम ने टास जीतकर क्षेत्ररक्षण का निर्णय लिया। वहीं चंपानगर टीम ने निर्धारित 20 ओवर में छह विकेट पर 170 रन बनाया। जबकि प्राणपट्टी की टीम 9 विकेट खोकर 149 रन ही बना पाई। आयोजन समिति ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Apr 2015 07:59 PM (IST)
        

सामूहिक अवकाश पर रहेंगे पीआरएस

पूर्णिया, जागरण संवाददाता : जिले के सभी पंचायत रोजगार सेवक आज से सामूहिक अनिश्चितकालीन हड़ताल पर रहेंगे। पंचायत रोजगार संघ के जिला अध्यक्ष चंदन कुमार ने इस आशय का आवेदन उप विकास आयुक्त को दिया है। आवेदन में कहा गया है कि बिहार राज्य पंचायत रोजगार सेवक संघ द्वारा जारी अनिश्चितकालीन सामूहिक अवकाश के समर्थन में पूर्णिया जिला के सभी पंचायत रोजगार सेवक भी समायोजन की एक सूत्री मांग के साथ सामूहिक अवकाश प... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Apr 2015 07:57 PM (IST)
        

शतरंज चैंपियनशिप का उद्घाटन

पूर्णिया, जागरण संवाददाता : सविता सिंहा मेमोरियल पूर्णिया जिला शतरंज चैंपियनशिप का उद्घाटन स्थानीय भट्ठा मध्य विद्यालय (बंगला) में गुरूवार को किया गया। उद्घाटन विग्रह प्रबंधक मुकेश रंजन ने किया। इस मौके पर जिला शतरंज संघ के सचिव गौतम कुमार ठाकुर, सर्वेश रंजन, बीजन दास, आनंद कुमार, प्रसन्न कुमार, नवनीता शर्मा, मनोज कुमार, मृत्युंजय कुमार सिंह, मयंक राजन आदि उपस्थित थे। प्रथम चक्र का खेल शुक्रवार क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Apr 2015 07:56 PM (IST)
        

नियोजित शिक्षकों ने दिया बीआरसी के सामने धरना

रूपौली (पूर्णिया), संस : पूर्व निर्धारित कार्यक्त्रम के अनुसार नियोजित शिक्षकों ने बीआरसी भवन के सामने अपनी मागों के समर्थन में धरना-प्रदर्शन किया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में अनुमंडल नियोजित शिक्षक संघ के महासचिव सुनीत कुमार मौजूद थे। धरना-प्रदर्शन के बाद शिक्षकों का एक प्रतिनिधिमंडल ने बीडीओ विपिन कुमार को अपनी मागों से समर्थित एक ज्ञापन सौंपा। इस अवसर पर अनुमंडल संघ महासचिव सुनीत कुमार ने... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Apr 2015 07:56 PM (IST)
        

सक्रिय राजनीति में आएंगी पूर्व विधायक माधवी सरकार

पूर्णिया, जासं : पूर्व विधायक माधवी सरकार फिर से सक्रिय राजनीति में आएंगी। प्रेस बयान जारी करते हुए श्रीमती सरकार ने कहा है कि वे पूर्णिया सदर विधान सभा से मा‌र्क्सवादी कम्युनिष्ट पार्टी की विधायक रह चुकी हैं। उनके पति शहीद अजित सरकार लगातार 1980 से सदर विधान सभा क्षेत्र का मृत्युपर्यत विधायक रहे। कहा है कि राजनीतिक हलचल में वे कुछ समय तक पार्टी कार्य में सक्रिय नहीं रह पायी। अब वे अपनी सदस्यता पु... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Apr 2015 07:54 PM (IST)
        

मोटर साइकिल जुलूस निकाल नियोजित शिक्षकों ने किया विरोध प्रदर्शन

बनमनखी (पूर्णिया), संस : लगातार शिक्षण कार्य से अपने आपको अलग रख अपनी मागो के समर्थन में आंदोलन कर रहे नियोजित शिक्षकों ने गुरूवार को मोटर साइकिल जुलूस निकाल अपना विरोध प्रदर्शित किया। नियोजित शिक्षकगण जबतक वेतनमान नहीं तब तक कोई काम नहीं का नारा भी लगाते रहे। प्रत्येक नियोजित शिक्षक के हाथ में हस्तलिखित तख्तिया थी जिस पर उनकी मागें लिखी थी। मोटर साइकिल जुलूस नगर क्षेत्र के विभिन्न मार्गो से नारे ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Apr 2015 07:53 PM (IST)
        

भयादोहन के लिए खास गिरोह द्वारा किया जाता है हंगामा : डॉ राय

पूर्णिया, जागरण संवाददाता : हार्ट केयर सेंटर में मरीज नूरजहां की मौत के बाद हुए बवाल की घटना पर आईएमए के पूर्व अध्यक्ष डॉ वीसी राय ने चिंता जताई है और कहा है कि एक खास गिरोह द्वारा डाक्टरों से भयादोहन के करने के लिए इस तरह का हंगामा किया जाता है। पुलिस प्रशासन ऐसे गिरोह की पहचान कर कड़ी कार्रवाई नहीं करती है तो पूर्णिया के निजी चिकित्सक आंदोलन करेंगे। डॉ राय ने कहा कि डाक्टर भी समाज का एक अंग है औ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Apr 2015 07:51 PM (IST)
        

17 से 25 जुलाई तक होगा महाशिवरात्रि महायज्ञ

रूपौली (पूर्णिया), संस : मा भगवती स्थान सुपौली में 17 जुलाई से 25 जुलाई तक महा शिवशक्ति महायज्ञ का आयोजन होने जा रहा है। इस बात की जानकारी देते हुए झलारी गाव के सामाजिक कार्यकत्र्ता सह अवकाश प्राप्त एसडीओ सह आयोजक सुरेंद्र मोहन साधु ने कहा कि इस अवसर पर मा भगवती मंदिर के प्रागण में विशाल महायज्ञ का आयोजन होगा, जिसमें देश के प्रख्यात पंडित एवं विद्वान महायज्ञ को संपन्न कराने आएंगे। उन्होंने श्रद्धा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Apr 2015 07:50 PM (IST)
        

आक्रोशित परिजनों ने थाने में किया हंगामा, टायर जला किया सड़क पर प्रदर्शन

पूर्णिया, जागरण संवाददाता : मरीज नूरजहां की मौत के बाद क्लीनिक में शुरू हुआ बवाल थाना तक पहुंच गया। मरीज के परिजनों द्वारा बेवजह हंगामे एवं चिकित्सक तथा उनके कर्मियों के साथ हुई मारपीट की शिकायत लेकर जब दर्जनों डाक्टर थाना पहुंचे तो इसी बीच मृतक के परिजन भी शिकायत दर्ज कराने पहुंच गए। इस दौरान दोनों पक्ष आपस में उलझ गये। पुलिस के सामने ही यह हंगामा काफी देर तक चला। आक्रोशित लोग डा विनोद धारेवा की ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Apr 2015 07:48 PM (IST)
        

मां को जिंदा जलाने वाला पुत्र गिरफ्तार

धमदाहा (पूर्णिया), संस : मा को जिंदा जलाने के आरोपी को रघुवंशनगर पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। इस संबंध में धमदाहा एएसपी दिलनवाज अहमद ने बताया कि बीकोठी थाना क्षेत्र के रघुवंशनगर ओपी क्षेत्र के मोजमपट्टी गाव में 14 अप्रैल को जमीन विवाद में रविन यादव नामक युवक ने अपनी 70 वर्षीय मा सरस्वती देवी को केरोसिन डालकर जलाकर मारने का प्रयास किया था। बाद में इलाज के दौरान सरस्वती देवी की मौत हो गई थी।... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Apr 2015 07:46 PM (IST)
        

जनता परिवार के विलय से जेपी का सपना होगा साकार : सांसद

जागरण संवाददाता, पूर्णिया : भारत का इतिहास एक बार फिर अपने आप को दोहरा रहा है। जनता परिवार का विलय इस दिशा में एक ऐतिहासिक फैसला है। समाजवादियों के एकजुट होने से यह स्पष्ट हो गया है कि जेपी का सपना अवश्य साकार होगा और फिर देश में जनता की सरकार कायम होगी। आगामी विस चुनाव में यह गठबंधन भाजपा को नेस्तनाबूद कर देगा। जनता परिवार के विलय पर पूर्णिया के सांसद संतोष कुमार कुशवाहा अपनी प्रतिक्रिया दे रहे थ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Apr 2015 07:45 PM (IST)
        

लीड:मरीज की मौत पर हुए हंगामा के मामले दर्ज हुई अलग-अलग प्राथमिकी

पूर्णिया, जागरण संवाददाता : लाइन बाजार स्थित हार्ट केयर सेंटर में भर्ती मरीज नूरजहां की मौत को लेकर हुए हंगामा के मामले में स्थानीय के हाट थाना में गुरूवार को दोनों पक्षों द्वारा अलग-अलग प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। डाक्टर विनोद धारेवा ने जहां मरीज के परिजनों पर बीस लाख रंगदारी मांगने के साथ-साथ निशाना साध कर फाय¨रग करने की शिकायत दर्ज कराई है। वहीं मरीज के पुत्र हैदर अली ने चिकित्सक पर सोने का चेन ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Apr 2015 06:53 PM (IST)
        

आरटीपीएस आवेदनों का निस्तारण नहीं, बीडीओ से शो कॉज

पूर्णिया, जागरण संवाददाता : बिहार लोक सेवाओं का अधिकार अधिनियम के तहत 16 मार्च से 13 अप्रैल तक प्राप्त आवेदनों का निष्पादन संतोषजनक नहीं रहने के चलते जिले के दो बीडीओ बायसी एवं बैसा को छोड़कर अन्य सभी 12 बीडीओ को शो कॉज किया गया है और पत्र प्राप्ति के 24 घटे के अंदर स्पष्टीकरण समर्पित करने को कहा गया है। जिलाधिकारी ने कहा है कि आरटीपीएस एक्ट के तहत आवेदकों को ससमय सेवा प्रदान करना अत्यंत महत्वपूर्ण... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 15 Apr 2015 09:11 PM (IST)
        

घरेलू सामान बेचने वाली युवती को किया कमरे में कैद

पूर्णिया, जागरण संवाददाता : स्थानीय के हाट थाना अन्तर्गत विकास बाजार स्थित सौभाग्य विवाह भवन में बुधवार को घरेलू सामान बेचने वाली एक युवती को एक कमरे में कैद कर दिया गया। इस घटना को विवाह भवन के एक महिला कर्मी ने अंजाम दिया। के हाट पुलिस ने मौके पर पहुंच कर पीड़ित युवती की शिकायत पर आरोपी महिला कर्मी को हिरासत में ले लिया। जानकारी के मुताबिक कटिहार के हृदयनगर कोसी कालोनी निवासी युवती किसी कंपनी क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 15 Apr 2015 09:10 PM (IST)
        

मानवाधिकार एवं लोकायुक्त से संबंधित मामले को दें प्राथमिकता

पूर्णिया जागरण संवाददाता : मानवाधिकार आयोग एवं लोकायुक्त संबंधित मामलों की समीक्षा बुधवार को समाहरणालय सभागार में की गई। समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते जिला पदाधिकारी राजेश कुमार ने सभी अधिकारियों को हिदायत दिया कि अपने कार्य के प्रति संवेदनशील रहे अन्यथा कठोर कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि मानवाधिकार आयोग एवं लोकायुक्त से संबंधित मामले को प्राथमिकता के साथ त्वरित निष्पादन करने का काम करें। ज... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 15 Apr 2015 09:09 PM (IST)
        

गुलाबबाग चावल पंट्टी में पकड़ाया एक ट्रक सरकारी चावल

गुलाबबाग (पूर्णिया), संस : सदर थाना क्षेत्र के गुलाबबाग स्थित चावल पंट्टी के चौताल के पास से सरकारी चावल से लदा एक ट्रक जब्त किया गया है। सरकारी चावल लदे इस ट्रक को सदर एसडीओ कुंदन कुमार एवं सदर डीएसपी मनोज कुमार ने गुप्त सूचना के आधार पर पकड़ा है। पकड़ा गया ट्रक चालक डब्लू बी 65 ए 5036 है जिस पर सरकारी चावल लदा हुआ है। छापामारी की भनक लगते ही ट्रक चालक वाहन छोड़कर फरार हो गया है। सरकारी चावल का बोरा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 15 Apr 2015 09:08 PM (IST)
        
(News from Purnea, Bihar)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें