Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 21,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

पूर्णिया

संवीक्षा के बाद दो प्रत्याशियों का नामांकन हुआ रद

पूर्णिया,जागरण संवाददाता: पूर्णिया लोकसभा क्षेत्र में नामांकन के बाद संवीक्षा का कार्य सोमवार को संपन्न कर लिया गया। इस दौरान दो अभ्यर्थियों का नामांकन पत्र में पूरी जानकारी नहीं दिये जाने के कारण रद्द कर दिया गया है। नामांकन रद्द किये जाने वाले प्रत्याशियों में एक निर्दलीय प्रत्याशी विजय यादव एवं दूसरा भारत विकास मोर्चा के संदीप कुमार शामिल हैं। अब 9 अप्रैल तक नाम वापसी की तिथि रखी गई है। लोक स... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 07 Apr 2014 09:00 PM (IST)
        

अंतिम दिन 7 प्रत्याशियों ने किया नामांकन

पूर्णिया,जागरण संवाददाता : पूर्णिया लोक सभा निर्वाचन क्षेत्र से नामांकन के अन्तिम दिन शनिवार को 7 प्रत्याशियों ने नामांकन पर्चा दाखिल किया। अब चुनाव मैदान में कुल 20 प्रत्याशी हो गये हैं। अंतिम दिन नामांकन करनेवालों में झारखंड मुक्ति मोर्चा के मो.शमशेर आलम, भारतीय एकता मंच पार्टी के सैयद शाह इकवाल आलम, जनवादी पार्टी के अनिल कुमार महतो, निर्दलीय प्रत्याशी मो.अख्तर अली, संजय सिंह, कुंजबिहारी पासव... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 06 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

दो करोड़ से रोशन होंगे विद्यालय

पूर्णिया, जासं.: लोकसभा चुनाव के मद्देनजर जिले के सभी विद्यालयों में रोशनी, पेयजल एवं शौचालय की व्यवस्था की जाएगी। चुनाव आयोग से मिले निर्देश के आलोक में जिला प्रशासन ने सभी विद्यालय प्रधान को इसकी समुचित व्यवस्था किए जाने का निर्देश दिया है। इसके लिए संबंधित विद्यालयों को राशि भी आवंटित कराई गई है। उप विकास आयुक्त अरूण प्रकाश ने बताया कि चतुर्थ वित्त योजना के तहत ग्रामीण क्षेत्र के विद्यालयों को... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 05 Apr 2014 08:49 PM (IST)
        

किसी सूरत में बख्शे नहीं जाएंगे गंभीर कांडों के आरोपी : आईजी

पूर्णिया, जागरण संवाददाता : किसी भी गंभीर कांड के आरोपी किसी भी सूरत में बख्शे नहीं जायेंगे। उनकी गिरफ्तारी के लिये लगातार अभियान चलाया जा रहा है। इस मामले में किसी भी तरह की ढिलाई बर्दाश्त नहीं की जायेगी। दरभंगा प्रक्षेत्र के आईजी अरविंद पाण्डेय ने गुरूवार को पूर्णिया डीआईजी के कार्यालय कक्ष में पूर्णिया प्रक्षेत्र के सभी जिलों के पुलिस अधीक्षक एवं पुलिस उपाधीक्षकों के बैठक के दौरान यह बातें कही।... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 05 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

सातवें दिन नौ प्रत्याशियों ने किया नामांकन

पूर्णिया, जागरण संवाददाता : लोकसभा निर्वाचन के लिए नामांकन के सातवें दिन नौ प्रत्याशियों ने अपना नामांकन पर्चा दाखिल किया। प्रत्याशियों व समर्थकों की भीड़ के आगे समाहरणालय स्थित प्रतीक्षा गृह की सीटें कम पड़ गई। भारतीय जनता पार्टी की ओर से निवर्तमान सांसद उदय सिंह उर्फ पप्पू सिंह, राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी से पूर्व विधायक अमरनाथ तिवारी, समाजवादी पार्टी से मंसूर आलम, बहुजन समाजवादी पार्टी से राजकुमार... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Apr 2014 10:31 PM (IST)
        

रेड लाइट एरिया पर ग्रामीणों ने बोला धावा

पूर्णिया, जागरण संवाददाता : सदर थाना क्षेत्र के कटिहार मोड़ स्थित रेड लाइट एरिया में गुरुवार को ग्रामीणों ने जमकर बवाल काटा। स्थानीय लोगों ने पांच दर्जन से अधिक घरों को तोड़ डाला और इनमें लूटपाट भी की। एक घंटे तक यह हंगामा चलता रहा। इसके बाद वहां पहुंची पुलिस ने लोगों को हटाया। ग्रामीण देह व्यापार मंडी को यहां से हटाने की मांग कर रहे थे। जानकारी के अनुसार बुधवार शाम में भी यहां पुलिस ने छापा मारकर क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Apr 2014 07:41 PM (IST)
        

सभी मतदान केंद्रों पर होगी रोशनी व शौचालय की सुविधा : डीएम

पूर्णिया ,जागरण संवाददाता लोक सभा चुनाव के लिए सभी मतदान केन्द्रों पर रोशनी व शौचालय की सुविधा उपलब्ध कराने का निर्देश जिला पदाधिकारी सह जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने जिला शिक्षा पदाधिकारी को दिया है। बुधवार को समाहरणालय सभागार में प्रशासनिक अधिकारियों के साथ चुनाव पूर्व तैयारी की समीक्षात्मक बैठक की अध्यक्षता करते जिला पदाधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने सभी मतदान केन्द्रों को मोडल मदान केन्द्र बनाने का ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Apr 2014 09:43 PM (IST)
        

शांतिपूर्ण चुनाव के लिए डीआईजी ने लगाई पुलिस पदाधिकारियों की क्लास

बनमनखी (पूर्णिया), संस : लोकसभा चुनाव शांतिपूर्ण संपन्न कराने को लेकर बुधवार को पूर्णिया प्रक्षेत्र के डीआईजी पारसनाथ ने अनुमंडल के बनमनखी, सरसी एवं जानकीनगर थाना में पदस्थापित तमाम पदाधिकारियों की लंबी क्लास लगाई तथा कई कड़े निर्देश एवं चेतावनी भी दी। बैठक में पुलिस अधीक्षक अजीत कुमार सत्यार्थी सहित एसडीपीओ बीके पासवान एवं पुलिस निरीक्षक कुमार मरांडी भी उपस्थित रहे। अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी के कार्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Apr 2014 09:37 PM (IST)
        

पदाधिकारी अपने कार्य का आत्ममंथन करें: आयुक्त

पूर्णिया, जागरण संवाददाता : प्रमंडल स्तरीय पदाधिकारियों की विभागीय कार्यो की समीक्षा में आयुक्त ने असंतोष जताते हुए आदेश का अनुपालन नही करने वाले अधिकारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी है। बुधवार को आयुक्त कार्यालय के सभागार में प्रमंडल स्तरीय विभागीय कार्यो की समीक्षात्मकं बैठक की अध्यक्षता करते प्रमंडलीय आयुक्त पंकज कुमार ने अधिकारियों के कार्यो से नाराजगी जताते हुए अपने कार्य का आत्मम... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Apr 2014 09:17 PM (IST)
        

स्कूली छात्राओं को पुलिस ने दिए सुरक्षा के टिप्स

पूर्णिया, जागरण संवाददाता : पुलिस महानिरीक्षक के निर्देश पर महिला थाना पूर्णिया द्वारा आयोजित महिला सशक्तीकरण सभा बुधवार को राजकीय कन्या उच्च माध्यमिक विद्यालय पूर्णिया में की गई। बैठक की अध्यक्षता करते महिला थानाध्यक्ष श्वेता गुप्ता ने कहा कि महिलाओं के बीच बढ़ रही आपराधिक घटना पर अंकुश लगाने के लिए महिलाओं का सहयोग अपेक्षित है। उन्होंने कहा कि खासकर लड़कियों के बीच बढ़ती आपराधिक घटना समाज के लि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Apr 2014 08:59 PM (IST)
        

हत्या मामले में दो गिरफ्तार

पूर्णिया, जासं : हत्या के मामले मरंगा थाना पुलिस ने बुधवार को दो आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। गिरफ्तार अपराधी बखरीकोल का रहने वाला है। और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Apr 2014 08:57 PM (IST)
        

पूर्णिया रेड लाइट एरिया में छापा, 45 लड़कियां गिरफ्तार

पूर्णिया, जागरण संवाददाता: पूर्णिया की तीन रेड लाइट एरिया में बुधवार की शाम एक साथ छापेमारी कर पुलिस ने देह व्यापार में लिप्त 45 लड़कियों को गिरफ्तार करने में सफलता पायी हैं। इसके अलावा पांच दलाल भी इस छापेमारी में पुलिस के हत्थे चढ़े हैं। रेड लाइट एरिया में यह छापेमारी कमजोर वर्ग की एसपी किम शर्मा के नेतृत्व में की गयी, जिसमें आधे दर्जन से ज्यादा थानों की पुलिस एवं थाना अध्यक्ष के अलावा महिला थाना... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Apr 2014 08:49 PM (IST)
        

स्टार प्रचारकों पर हो सकता है नक्सली हमला

राजीव कुमार, पूर्णिया : नक्सली संगठन लोकसभा चुनावों के दौरान बड़े हमले की फिराक में हैं। अपनी उपस्थिति दर्ज कराने के लिए नक्सली चुनाव के दौरान विभिन्न दलों के स्टार प्रचारकों एवं उनके उड़नखटोलों (हेलीकॉप्टरों) को दूर से ही निशाना बना सकते हैं। नक्सलियों ने स्टार प्रचारकों के हेलीकॉप्टरों को हेलीपैड पर लैंड करने के पहले ही विस्फोट कर उड़ाने की योजना भी बनाई है। खुफिया विभाग की इस सूचना पर राज्य पुलिस ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Apr 2014 08:47 PM (IST)
        

तीसरे दिन जदयू एवं माले प्रत्याशी ने भरा पर्चा

पूर्णिया, जासं.:तीसरे चरण के तहत हो रहे लोक सभा चुनाव में नामांकन के तीसरे दिन पूर्णिया में खाता खुला। तीसरे दिन यहां दो प्रत्याशियों ने नामांकन का पर्चा भरा। सोमवार को जदयू प्रत्याशी के रूप में संतोष कुशवाहा एवं माले प्रत्याशी पंकज कुमार सिंह ने अपना-अपना नामांकन पत्र दाखिल कराया। जदयू प्रत्याशी के नामांकन के दौरान राज्य के शिक्षा मंत्री पीके शाही एवं लेसी सिंह भी मौजूद थीं। दोपहर करीब साढ़े 12 ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Mar 2014 09:42 PM (IST)
        

कलस्थापन को ले निकली कलश शोभा यात्रा

गुलाबबाग (पूर्णिया), संस : खुश्कीबाग सार्वजनिक दुर्गा पूजा समिति के द्वारा चैती दुर्गा पूजा के अवसर पर शप्तचंडी महायज्ञ का आयोजन किया गया है। जिसकी शुरूआत सोमवार की सुबह कलश यात्रा एवं भव्य शोभा यात्रा के साथ हुई। वर्षो से चली आ रही चैती नवरात्र की शुरूआत कलश यात्रा से होती है। इसके लिए पहले दिन सोमवार को हजारों की संख्या में श्रद्धालु महिला एवं युवती खुश्कीबाग हाट स्थित सार्वजनिक दुर्गा मंदिर म... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Mar 2014 08:39 PM (IST)
        

स्वर्ण व्यवसायी हत्याकांड का आरोपी चढ़ा पुलिस के हत्थे

पूर्णिया, जागरण संवाददाता : एक स्वर्ण व्यवसायी को दिन दहाड़े गोली मारकर हत्या करने एवं पेट्रोल पंप लूटकांड के मामले में वर्षो से फरार अपराधी लालू मंडल को रघुवंश नगर ओपी पुलिस ने रविवार को राजघाट गांव में घेराबंदी कर गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तारी के बाद पुलिस टीम ने उसके घर की तलाशी ली जहां से एक मोटर साइकिल जब्त किया गया है। इसके अलावा अन्य घटनाओं में उसकी संलिप्तता के बारे में भी पुलिस जांच पड़ताल शु... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Mar 2014 08:10 PM (IST)
        

फगुनोत्सव मगन मेला कार्यक्रम आयोजित

पूर्णिया,जागरण संवाददाता : अखिल भारतीय मारवाड़ी महिला समिति एवं रानी शक्ति महिला मंडल के संयुक्त तत्वावधान में पूर्णिया टैक्सी स्टैंड स्थित राजस्थान सेवा समिति के प्रांगण में फागुनोत्सव मगन मेला रविवार को आयोजित की गई। कार्यक्रम का उदघाटन अधिवक्ता विश्वनाथ केजरीवाल ने किया। मेले में आगत अतिथियों का स्वागत महिला मंडल के अध्यक्ष कांता अग्रवाल, उपाध्यक्ष सुशील पटोदिया कर रही थी। मेले में मारवाड़ी सम... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Mar 2014 07:41 PM (IST)
        

राष्ट्रीय नाट्य महोत्सव में भनक करेगा बिहार का नेतृत्व

पूर्णिया, जागरण संवाददाता : भरत नाट्य कला केन्द्र (भनक) द्वारा 2 मई तक विश्व रंगमंच सप्ताह मनाने का फैसला लिया गया है। इसकी तैयारी को लेकर स्थानीय रजनी चौक स्थित विवाह भवन प्रशाल में बैठक की गई। बैठक की अध्यक्षता क्रिकेट संघ के सचिव राजेश बैठा ने की। कार्यक्रम का शुभारंभ करते भनक के कार्यकारी अध्यक्ष सह निदेशक मिथिलेश राय ने कहा कि रोहतक, हरियाणा एवं उत्तर मध्य क्षेत्र के सांस्कृतिक केन्द्र इलाहाब... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Mar 2014 07:19 PM (IST)
        

ट्रक की चपेट में आने से युवक की मौत

कसबा (पूर्णिया), संस : गुलाबबाग-जोगबनी एनएच 57 पर जुड़वा रोड लीची बगान के समीप एक ट्रक की चपेट में आने से 45 वर्षीय व्यक्ति की मौत घटनास्थल पर ही हो गई। प्राप्त जानकारी के अनुसार कसबा प्रखंड अंतर्गत बरेटा पंचायत के राधानगर गांव निवासी केतन मंडल पिता मटरू मंडल साइकिल से कसबा से अपने घर जा रहा था कि गुलाबबाग से जोगबनी की ओर जा रहे तेज रफ्तार ट्रक की चपेट में आ गया। जिसमें मौके पर उसकी मौत हो गई। ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Mar 2014 07:11 PM (IST)
        

एसएसबी जवानों एवं पुलिस ने शहर में किया फ्लैग मार्च

पूर्णिया, जेएनएन : लोकसभा चुनाव को निष्पक्ष, पारदर्शी एवं भयमुक्त वातावरण में संपन्न कराने को लेकर शुक्रवार को शहर में पुलिस एवं एसएसबी के जवानों ने फ्लैग मार्च किया। सभी थाना क्षेत्रों में वहां की स्थानीय पुलिस के नेतृत्व में मार्च निकाला गया। जिला मुख्यालय में जहां एनएच पर जवानों ने गश्त किया वहीं मुख्य बाजार की सड़कों पर जवान मार्च करते देखे गये। लगभग सौ की संख्या में परेड में शामिल एसएसबी के जव... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Mar 2014 09:26 PM (IST)
        
(News from Purnea, Bihar)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »