« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

पूर्णिया

भूमि विवाद में गोलीबारी

धमदाहा (पूर्णिया), संस : धमदाहा थाना क्षेत्र का ईटहरी गाव गुरूवार की सुबह गोलियों की आवाज से थर्रा उठा। भूमि विवाद में जमकर गोलीबारी की गई। जानकारी के अनुसार मो. समीरुद्दीन एवं धर्मेन्द्र जायसवाल के बीच डीहवास की 4 डीसमील जमीन को लेकर पिछले 15 वषरें विवाद चल रहा है। इस जमीन को लेकर कई बार स्थानीय स्तर पर कई बार पंचायत भी की गयी लेकिन कोई समाधान नहीं निकला इसके बाद यह मामला कोर्ट में विचाराधीन है... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 01:05 AM (IST)
        

शॉट सर्किट से लगी आग, दर्जनभर दुकान व घर राख

गढ़बनैली (पूर्णिया), संस : बुधवार की देर रात्रि कसबा नगर पंचायत के वार्ड नंबर 8 स्थित आर्यनगर हाट में शॉट सर्किट से लगी आग ने 6 घरों सहित 6 दुकानों को जलाकर राख में तब्दील कर दिया। इस अगलगी की घटना में नकदी सहित कुल 50 लाख रूपए के नुकसान का अनुमान लगाया जा रहा है। घटना के संदर्भ में मिली जानकारी के अनुसार बुधवार की रात्रि प्रदीप कुमार साह के मिल में आग लग गई। देखते ही देखते आग की लपटें इतनी तेज ह... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 01:04 AM (IST)
        

होम गार्ड जवानों की हड़ताल, ट्राफिक व्यवस्था का बुरा हाल

पूर्णिया, जासं.: होमगार्ड जवानों के अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले जाने से शहर की ट्राफिक व्यवस्था चरमरा गई है। आलम यह है कि अभी मात्र 6 जवानों के जिम्मे पूरे शहर की यातायात व्यवस्था है। शहर का मुख्य चौराहा आरएन साव चौक हो या गिरिजा चौक अथवा लाइन बाजार चौक, हर जगह कभी भी जाम लग जाता है। आगे निकलने के चक्कर में वाहन आड़े-तिरछे खड़े हो जाते हैं और लग जाता है जाम। खासकर सुबह में ऑफिस टाइम और शाम में चौराह... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 01:04 AM (IST)
        

छात्र संगठन ने समारोह आयोजित कर प्राचार्य का किया स्वागत

पूर्णिया, जासं : पूर्णिया कालेज के नव पदस्थापित प्राचार्य संजीव कुमार सिंह का छात्र संगठन एनएसयूआई ने भव्य स्वागत किया और कालेज की समस्याओं से अवगत कराते हुए निदान की दिशा में कदम उठाने की मांग की। संघ के जिला अध्यक्ष मनोज कुमार बैठा की अध्यक्षता में आयोजित समारोह में वक्ताओं ने कहा कि नए प्राचार्य के आने से महाविद्यालय में खुशी का माहौल आ गया है। छात्रों में आशा जगी है कि पठन-पाठन कार्य सुचारू ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 01:03 AM (IST)
        

तगादे से तंग आकर युवक ने की आत्महत्या

धमदाहा (पूर्णिया), संस : धमदाहा थाना क्षेत्र के पटवर टोला में कर्ज से दबे एक परिवार को देनदारों द्वारा बार-बार प्रताड़ित किये जाने से तंग आकर नरेश दास के पुत्र संजीत कुमार ने विषपान कर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। मृतक 30 वर्षीय संजीत दास का शव पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया है। घटना के बाद मृतक की मां द्रोपदी देवी के फर्द बयान पर थाने में 15 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया है... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 01:00 AM (IST)
        

अभाविप ने जिला पदाधिकारी को सौंपा ज्ञापन

पूर्णिया, जागरण संवाददाता : बियाडा की जमीन पर उद्योग लगाने के लिए अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने आवाज उठाया है। इस मामले को लेकर अभाविप का एक शिष्टमंडल जिला पदाधिकारी से मिलकर एक ज्ञापन सौंपा है जिसमें इस बात का जिक्र किया गया है कि जिस उद्देश्य से बियाडा की जमीन आवंटित की गई है उसमें अधिकांश भूमि खाली पड़े हैं। प्लाट आवंटित करा घेर का छोड़ दिया गया है। इससे न तो बेरोजगारों को रोजगार मिल रहा है और ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 01:00 AM (IST)
        

गृहरक्षकों का आंदोलन तेज, किया चक्का जाम

पूर्णिया, जागरण संवाददाता : बिहार रक्षावाहिनी स्वयं सेवकों का आंदोलन तेज हो गया है। संघ के आह्वान पर संघ की पूर्णिया शाखा की ओर से पांच सूत्री मांगों के समर्थन में बुधवार को गृहरक्षकों ने चक्का जाम किया। इस दौरान संघ के सदस्य स्थानीय गिरजा चौक पर मुख्य चौराहे को जाम कर प्रदर्शन किया। जाम के कारण करीब चार घंटे तक सभी मुख्य सड़कों पर यातायात बाधित रहा। जिससे लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 04:29 AM (IST)
        

विधायक ने किया सड़क का शिलान्यास

जानकीनगर (पूर्णिया), संस : बनमनखी विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत प्रत्येक छोटे-छोटे टोले-मुहल्ले व गांवों को मुख्य सड़कों से जोड़ने की योजना है। इसी क्रम में लगभग 50 किमी. का निर्माण कार्य प्रारंभ किया गया है। बनमनखी थाना क्षेत्र के मोहनियां चकला पंचायत में बुधवार को बनमनखी विधायक कृष्ण कुमार ऋषि ने दो अलग-अलग स्थानों पर पक्की सड़कों का शिलान्यास किया। एनएच 107 स्थित 40 आरडी नहर के समीप से सुखिया मोड़ तक ढा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 04:28 AM (IST)
        

फुटपाथ विक्रेताओं का बायोमैट्री सर्वेक्षण शुरू

पूर्णिया, जागरण संवाददाता : पूर्णिया फुटपाथ दुकानदार संघ के तत्वावधान में फुटपाथ विक्रेताओं का संवर्धन कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए संघ के जिलाध्यक्ष विजय खेमका ने कहा कि बिहार सरकार के नगर विकास एवं आवास विभाग द्वारा संवर्धन कार्यक्रम के तहत जीवन स्तर में सुधार लाने के लिए सभी फुटपाथ दुकानदारों को व्यवसाय प्रमाण पत्र देने के लिए बायो-मैट्रिक सर्वेक्षण कार्य की शुरुआत... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 02:35 AM (IST)
        

विद्यालय भवन निर्माण में अनियमितता की शिकायत

पूर्णिया, जागरण संवाददाता : स्थानीय सिपाही टोला स्थित जगदम्ब स्मारक इन दिनों शाम ढलते ही शराबियों का अडडा बन जाता है। वही विद्यालय भवन के मरम्मत कार्य के नाम पर व्यापक अनियमितता की शिकायत भी स्थानीय लोगों ने की है। जिला शिक्षा पदाधिकारी मो. हारूण ने कहा है कि ग्रामीणों ने शिकायत में कई गंभीर आरोप लगाये हैं। विद्यालय की जांच कर उचित कार्रवाई की जाएगी। विद्यालय की समस्याओं को लेकर मोहल्ले के विभूति... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 02:35 AM (IST)
        

पहले किया दुष्कर्म का प्रयास, फिर युवती को जहर खिला फेंका

पूर्णिया, जागरण संवाददाता: मंरगा थाना क्षेत्र में एक विवाहिता महिला के साथ पहले तो एक युवक ने घर में घुसकर दुष्कर्म का प्रयास किया। इसके बाद जब मामला पकड़ में आ गया तो युवक के परिजनों ने महिला को जहर खिलाकर फेंक दिया। पुलिस ने महिला को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया है। इस संबंध में पुलिस उपाधीक्षक मनोज कुमार ने बताया कि यह मामला प्रेम प्रसंग का है। महिला सदर अस्पताल में भर्ती है उसका बयान... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 02:35 AM (IST)
        

युवक की हत्या कर शव मूंग खेत में फेंका

बनमनखी (पूर्णिया), संस : बनमनखी थाना क्षेत्र के पिपरा बहियार स्थित एक मूंग के खेत में 25 वर्षीय युवक की लाश बुधवार को बरामद हुई है। युवक की हत्या कर शव को मूंग के खेत में फेंका गया था। मृतक युवक की पहचान बनमनखी थाना क्षेत्र के हरिपुरमादी मुसहरी के रविंद्र ऋ षि के पुत्र रजेन ऋ षि के रूप में हुई है जो आठ दिन पूर्व ही पंजाब से वापस घर आया था। बुधवार की सुबह परिजनों ने उसकी पहचान की। उसकी शादी एक माह ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 02:34 AM (IST)
        

682 शिक्षक अभ्यर्थियों में 442 के प्रमाण पत्र फर्जी

जासं, पूर्णिया : जिले के धमदाहा प्रखंड अंतर्गत पंचायत शिक्षक नियोजन 2015-16 के नियोजन की अंतिम मेधा सूची में अभ्यर्थियों की शिक्षक पात्रता परीक्षा के प्रमाण पत्र की जांच में 442 के प्रमाण पत्र फर्जी पाए गये हैं। यहां 682 शिक्षक अभ्यर्थियों ने आवेदन दिए थे। जिला शिक्षा पदाधिकारी मो. हारुण की पहल पर पहली बार चतुर्थ शिक्षक नियोजन के अभ्यर्थियों के टीइटी उत्तीर्ण प्रमाण पत्रों की जांच स्थापना शाखा द्व... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 02:34 AM (IST)
        

आगनबाडी सेविकाओं की मागे पूरी करे सरकार : मंडल

रूपौली (पूर्णिया), संस : अन्य राज्यों की तरह सेविकाओं को सरकार वेतन एवं सरकारी कर्मी की तरह सुविधाएं उपलब्ध कराये। सेविकाओं की 15 सूत्री मागों का समर्थन करते हुए पूर्व विधायक सह भाकपा के प्रदेश स्तरीय वरिष्ठ नेता बालकिशोर मंडल ने मनरेगा भवन में आयोजित बैठक में कही। इस बैठक का नेतृत्व सेविका संघ के प्रखंड अध्यक्ष अनामिका जायसवाल कर रही थीं। बैठक की अध्यक्षता पूर्व विधायक बालकिशोर मंडल एवं मंच संचाल... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 02:34 AM (IST)
        

पूर्णिया पूर्व के फर्जी 207 लाभुकों ने लौटाये राहत के रुपये

पूर्णिया पूर्व(पूर्णिया), संस : प्रखंड क्षेत्र में 21 अप्रैल को आई भीषण आंधी-तूफान के पीड़ित परिवारों के लिए राहत राशि में 14 पंचायतों में 10 पंचायत के 207 फर्जी लाभुकों ने 12 लाख 600 रूपये वापस कर दिए हैं। पूर्णिया पूर्व में कुल 15,463 प्रभावित परिवारों की गणना की गई थी। जिसके लिए कुल रकम 8 करोड़ 96 लाख 85 हजार 400 रूपये आवंटित किए गए थे। जिसमें 15,257 पीड़ित परिवारों के बीच 8 करोड़ 84 लाख 90 हजार 60... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 02:34 AM (IST)
        

क्षेत्र का विकास पहली प्राथमिकता : बीमा भारती

धमदाहा (पूर्णिया), संस : क्षेत्र का विकास मेरी पहली प्राथमिकता है एवं इसके लिए मुझे चाहे जो भी कुर्बानी देनी होगी, पीछे नहीं हटूंगी। उक्त बातें पिछड़ा, अतिपिछड़ा वर्ग कल्याण मंत्री बीमा भारती ने अरबन्ना गाव में सड़क के शिलान्यास समारोह को संबोधित करते हुए कही। मंत्री श्रीमती भारती ने 73 लाख की लागत से बनने वाली अरबन्ना गाव की लाइफ लाइन कही जानी वाली सड़क का शिलान्यास किया। इस सड़क का निर्माण होने से ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 02:34 AM (IST)
        

रोड मरम्मत के लिए ग्रामीणों ने किया सड़क जाम

बड़हरा कोठी (पूर्णिया), संस : बीकोठी प्रखंड से धमदाहा अनुमंडल तक जाने वाली मुख्य सड़क की दुर्दशा के खिलाफ आम लोगों ने बुधवार को कबूतरा स्थान चौक पर धरना देकर आवागमन ठप कर दिया। घंटों जाम के बाद स्थानीय थाना पुलिस ने दोपहर बाद लोगों को समझा-बुझाकर जाम तुड़वाया। ज्ञात हो कि जिला पदाधिकारी का प्रखंड मुख्यालय में बुधवार को निरीक्षण कार्यक्रम था। यदि अधिक देर तक जाम रहता तो डीएम भी जाम में फंस सकते थे। ले... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 02:34 AM (IST)
        

ससुराल में युवक की संदिग्घ अवस्था में मौत

बायसी(पूर्णिया), संस: थाना क्षेत्र अन्तर्गत चन्द्रगामा पंचायत के बकहरिया गांव में एक युवक की उसके ससुराल में संदिग्ध अवस्था में मौत हो गई। बुधवार को मृत युवक विजय राय का शव बरामद कर पोस्ट मार्टम के लिए भेज दिया। इस मामले में मृतक के पिता के फर्द बयान पर चार लोगों के खिलाफ थाना में हत्या की प्राथमिकी दर्ज की गई है। थानाध्यक्ष ने बताया कि मृतक के पिता के बयान पर हत्या की प्राथमिकी दर्ज की गई है किंत... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 02:34 AM (IST)
        

बस-ट्रैक्टर की टक्कर थी जबरदस्त

बनमनखी (पूर्णिया); संस : गत मंगलवार की देर रात्रि अनुमंडल के सरसी थाना क्षेत्र अंतर्गत सरसी चौक से पूरब पूर्णिया-सहरसा राष्ट्रीय राजमार्ग 107 पर ईंट लदे ट्रैक्टर एवं यात्रियों से भरी स्टार बस की जब सीधी टक्कर हुई तो इतनी जोर की आवाज हुई कि आसपास के ग्रामीणों की नींद भी टूट गई। इस दुर्घटना में बस पर सवार 13 यात्री बुरी तरह जख्मी हो गए। सभी घायलों को स्थानीय ग्रामीण एवं सरसी पुलिस के सक्रिय सहयोग से... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 02:34 AM (IST)
        

पहले तूफान ने उजाड़ा अब किसानों को 'लूट' रहे व्यापारी

हरदा (पूर्णिया), संस : बीते दिनों आई आंधी, तूफान से भारी बर्बादी झेल चुके किसानों को अब बची मक्के का उचित दाम भी बाजार में नहीं मिल पा रहा है। व्यापारी किसानों की मजबूरी का फायदा उठा रहे हैं और औने-पौने दाम पर उसकी फसल खरीद रहे हैं। 21 अप्रैल से पूर्व आए बेमौसम बारिश व ओलावृष्टि ने केनगर एवं पूर्णिया पूर्व प्रखंड क्षेत्र में गेहूं, दलहन की फसल को काफी क्षति पहुंचाई थी। उसके बाद 21 अप्रैल को आए तूफ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 02:34 AM (IST)
        
(News from Purnea, Bihar)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें