Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 23,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

पूर्णिया

पूर्णिया में अधिकारी कराएंगे परीक्षा की तैयारी

पूर्णिया, जासं : युवा समाज को दिशा देते हैं। अगर इन्हें सही रास्ता मिले समाज को सही रास्ता मिल जाता है। युवाओं का भटकाव समाज को गलत दिशा देता है। इन्हीं सोच के तहत पूर्णिया के अधिकारी छात्रों को परीक्षा की तैयारी कराएंगे। सदर अनुमंडलाधिकारी कुंदन कुमार के नेतृत्व में कल पूर्णिया कॉलेज में बीपीएससी की परीक्षा की तैयारी में जुटे छात्रों को परीक्षा में सफलता के टिप्स दिये जाएंगे। कार्यक्रम में पूर्णि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Oct 2014 09:32 PM (IST)
        

स्वच्छता अभियान में पेंशनर समाज भी निभाएगी भागीदारी

पूर्णिया, जागरण संवाददाता : पेंशनर समाज भी स्वच्छता अभियान में सक्रिय सहयोग करेगा। इसके लिए बकायदा बैठक कर साफ-सफाई के लिए घंटे का निर्धारण किया गया। इस मुद्दे पर जिला पेंशनर समाज की एक बैठक पेंशनर भवन प्रभात कॉलोनी में वीरेंद्र प्रसाद की अध्यक्षता में आयोजित की गई। बैठक में स्वच्छता अभियान पर विस्तार से चर्चा की गई। तय किय गया कि सप्ताह में दो घंटे, माह में आठ घंटे व वर्ष में 96 घंटे समय देकर स्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Oct 2014 09:31 PM (IST)
        

कल होगी सिपाही भर्ती परीक्षा, तैयारी पूरी

पूर्णिया, जागरण संवाददाता : 19 अक्टूबर को पूर्णियां के 11 केंद्रों पर सिपाही भर्ती के लिए लिखित परीक्षा ली जाएगी। इस परीक्षा में उपस्थित होने वाले अभ्यर्थियों के पास प्रवेश पत्र के साथ एक फोटो युक्त वैध पहचान पत्र रखना आवश्यक होगा। इसमें मतदाता फोटो पहचान पत्र, पैन कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस या महाविद्यालय द्वारा निर्गत परिचय पत्र आदि शामिल हैं। बिना प्रवेश पत्र एवं फोटो पहचान पत्र के किसी भी अभ्यर्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Oct 2014 09:22 PM (IST)
        

पैक्स चुनाव की तैयारी पूरी

धमदाहा (पूर्णिया), संस : 19 अक्टूबर को होने वाले पैक्स चुनाव को लेकर प्रखंड स्तर पर सारी तैयारी पूरी कर ली गई है। धमदाहा प्रखंड अंतर्गत कुल 26 पंचायतों में किशनपुर बलुवा, किशनुपर चम्पावती, रंगपुरा दक्षिण, धमदाहा मध्य, कुकरौन पश्चिम, मोगलिया पुरंदाहा, धमदाहा उत्तर पंचायतों में कॉलम पूरा नहीं होने के कारण अगले आदेश तक चुनाव स्थगित किया गया है। वहीं दो पंचायतों में दमैली धमदाहा दक्षिण पंचायतों में सभ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Oct 2014 08:30 PM (IST)
        

राज्य स्तरीय महिला खेल-कूद प्रतियोगिता का आगाज

पूर्णिया, जागरण संवाददाता : शुक्रवार से पूर्णिया में राज्य स्तरीय महिला खेल-कूद प्रतियोगिता का आगाज हुआ। इस प्रतियोगिता के पहले दिन विभिन्न जिलों की महिला खिलाड़ियों ने कबड्डी प्रतियोगिता में अपना जलवा बिखेरा। जिला स्कूल मैदान में तीन दिवसीय यह आयोजन रविवार तक जारी रहेगा। शुक्रवार को जिलाधिकारी राजेश कुमार ने प्रतियोगिता की शुरूआत की। इस दौरान एसडीओ कुंदन कुमार सहित अन्य अधिकारी व खिलाड़ी व खेल प्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Oct 2014 08:15 PM (IST)
        

त्योहारों को लेकर शांति समिति की बैठक

भवानीपुर (पूर्णिया), संस : कालीपूजा, दीपावली, छठ, मुहर्रम व पैक्स चुनाव की बावत शांति व्यवस्था बनाए रखने हेतु गुरुवार को शांति समिति की बैठक आयोजित की गई। बैठक में प्रखंड विकास पदाधिकारी की अध्यक्षता में मुख्यालय अवस्थित कर्पूरी भवन में हुई। बैठक में सौहार्दपूर्ण वातावरण में शांतिपूर्वक त्योहार मनाने का संकल्प लिया गया। बैठक में प्रखंड विकास पदाधिकारी अवतुल्य कुमार आर्य ने कहा कि त्योहारों के मद... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Oct 2014 06:15 PM (IST)
        

पति की दीर्घायु के लिए सुहागिनों ने किया करवा चौथ

भवानीपुर (पूर्णिया), संस. : प्रखंड क्षेत्र में करवा चौथ धूमधाम से विधिपूर्वक व श्रद्धापूर्वक मनाया गया। इस अवसर पर सुहागिन औरतों व महिलाओं ने सदा सुहागन रहने पति की लम्बी उम्र व सुख-समृद्धि हेतु निधिपूर्वक व श्रद्धापूर्वक करवा चौथ का व्रत रखा। ज्ञातव्य हो कि इस व्रत में तीन चीज का अदभूत समागम होता है। प्यार, पूजा और उपवास। पति-पत्‍‌नी में जहां असीम प्यार होता है वहीं प्यार का अमानत रखने हेतु उपवास... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 11 Oct 2014 09:21 PM (IST)
        

कुख्यात रमचेलवा पुलिस हिरासत से फरार

रूपौली (पूर्णिया), संस : कटिहार एवं पूर्णिया जिले के कई काडों में वांछित कुख्यात रमचेलवा पुलिस की हिरासत से भाग गया। दो मोटर साइकिल लूट में रंगेहाथों पुलिस ने उसे खदेड़कर पकड़ा था। उसपर पूर्णिया के रूपौली, भवानीपुर, धमदाहा, टीकापट्टी, कटिहार के फलका, पोठिया आदि थानों में कई मामले दर्ज हैं। उसकी गिरफतारी के लिए पुलिस लगातार छापेमारी कर रही है। हालांकि एसपी अजीत सत्यार्थी ने मामले की जानकारी से इंकार ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 11 Oct 2014 09:17 PM (IST)
        

डूबने से बालक की मौत

पूर्णिया पूर्व (पूर्णिया) संस: मुफस्सिल थाना क्षेत्र अन्तर्गत विक्त्रमपुर पंचायत के महेन्द्रपुर नहर के पास तालाब में डूबने से एक बच्चे की मौत हो गई। प्राप्त जानकारी के अनुसार शनिवार की दोपहर परमानन्दपुर गाव निवासी प्रदीप राम का पुत्र गुड्डू कुमार तालाब में नहाने गया था, जहा नहाने के क्त्रम में डूब गया और उसकी मौत हो गयी। मृतक बालक अकेले था। तालाब से बच्चे की लाश परिजनों ने बरामद कर ली है। और पढ़ें »

Updated on: Sat, 11 Oct 2014 09:08 PM (IST)
        

भाजपा का बिहार बचाओ, बिहार बनाओ अभियान

अमौर (पूर्णिया), संस : भारतीय जनता पार्टी द्वारा बिहार बचाओ बिहार बनाओ अभियान के तहत अमौर प्रखंड के नितेन्द्रर पंचायत के प्रागंण में एक आम सभा का आयोजन किया गया। जिसका अध्यक्षता प्रखंड भाजपा अध्यक्ष उमेश कुमार राय के द्वारा किया गया। इस अवसर पर भाजपा बिहार प्रदेश संगठन प्रभारी उपमंत्री शिव नारायण, संगठन मंत्री संजय मिर्धा एवं विधायक सवा जफर ने भाग लिया। सभा को सम्बोधित करते हुए संगठन मंत्री श्री म... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 11 Oct 2014 09:05 PM (IST)
        

बोल कुपोषण योजना का पूर्णिया से हुआ शुभारंभ

पूर्णिया,जागरण संवाददाता : समाज कल्याण विभाग के तत्वावधान में कुपोषण मुक्त बिहार बनाने के लिए बोल कुपोषण योजना का शुभारंभ पूर्णिया से शनिवार को किया गया। इस अवसर पर स्थानीय कला भवन में समारोह का आयोजन किया गया जहां श्रम संसाधन मंत्री सह जिला प्रभारी मंत्री सह जिला प्रभारी मंत्री दुलालचंद गोस्वामी ने योजना का विधिवत शुभारंभ किया। मौके पर मंत्री श्री गोस्वामी ने कुपोषण रथ को हरि झंडी दिखाकर रवाना क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 11 Oct 2014 08:58 PM (IST)
        

समस्याओं के लिए डीआईजी से मिला शिष्टमंडल

पूर्णिया, जासं: मधुबनी टीओपी की समस्याओं के समाधान को ले एक शिष्टमंडल शनिवार को डीआईजी रामनारायण सिंह से मिला। इस मौके पर उन्हें एक छह सूत्री मांग पत्र भी समर्पित किया गया। मांग पत्र में मधुबनी टीओपी को पूर्ण थाना बनाने, थाने को नई गाड़ी व जर्जर सड़क की मरम्मत कराने, एससी, एसटी थाना को अलग अस्तित्व में लाने की मांग की गई है। मधुबनी बाजार की जाम समस्या एवं मधुबनी चौक पर ट्राफिक पुलिस की व्यवस्था की म... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 11 Oct 2014 08:23 PM (IST)
        

मनरेगा के पांच वर्षो की तैयार होगी कार्य योजना

पूर्णिया,जागरण संवाददाता :पूर्णिया व कोसी प्रमंडल के मनरेगा योजना के पांच वर्षो के कार्ययोजना तैयार करने के लिए चार दिवसीय प्रशिक्षण एनेक्सी भवन में शनिवार को आयोजित की गई है। यह प्रशिक्षण 11 से 14 अक्टूबर तक का आयोजित किया जाएगा। इसके पहले दिन समाहरणालय स्थित एनेक्सी भवन में डीडीसी अरुण प्रकाश द्वारा दीप प्रज्जवलित कर प्रशिक्षण का उदघाटन किया गया। इस मौके पर डीडीसी श्री प्रकाश ने प्रशिक्षु अधिकार... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 11 Oct 2014 08:23 PM (IST)
        

पुलिस पर हमला करने वाला मुख्य आरोपी गिरफ्तार

जानकीनगर (पूर्णिया), संस : अप्रैल 2014 में थाना क्षेत्र के नौलखी में जमीनी विवाद सुलझाने गई जानकीनगर पुलिस पर हमला करने वाला मुख्य आरोपी जगदीश यादव शुक्रवार की रात्रि पुलिस के हत्थे चढ़ गया। थाने में दर्ज कई कांडों के इस वांछित को पकड़ने के लिए पुलिस एड़ी चोटी एक कर रखी थी। पुलिस को मिली गुप्त सूचना के आधार पर थानाध्यक्ष संजीव कुमार रजक के नेतृत्व में टीम बनाकर नौलखी पहुंची पुलिस जब आरोपी के घर को ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 11 Oct 2014 08:23 PM (IST)
        

बिहार बचाओ, बिहार बनाओ को लेकर भाजपा की नुक्कड़ सभा

पूर्णिया,जागरण संवाददाता: बिहार बचाओ, बिहार बनाओ कार्यक्रम के तहत भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने पूर्णिया में फारबिसगंज चौक एवं बस स्टैंड में अलग अलग नुक्कड़ सभा आयोजित की। नुक्कड़ सभा के माध्यम से आम लोगों के बीच भाजपा नेताओं ने बिहार सरकार के भ्रष्टाचार, अपहरण, लूट, रेल डकैती, बम ब्लास्ट, आतंकवाद, रंगदारी बैंक लूट कुशासन एवं अराजकता के विरुद्ध जन जागरण का आह्वान किया गया। नुक्कड़ सभा का ने... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 11 Oct 2014 08:23 PM (IST)
        

रालोसपा का जिला कार्यकर्ता सम्मेलन आज

= केंद्रीय राज्यमंत्री उपेंद्र कुशवाहा रहेंगे मौजूद पूर्णिया, जागरण संवाददाता : कला भवन में रविवार को राष्ट्रीय लोक समता पार्टी का कार्यकर्ता सम्मेलन आयोजित होगा। इसमें पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह केंद्रीय राज्य मंत्री उपेंद्र कुशवाहा भी उपस्थित होंगे। पार्टी के जिलाध्यक्ष मो. अजिजुर रहमान व प्रधान सचिव अनुज कुमार कुशवाहा से मिली जानकारी के अनुसार इस सम्मेलन की तैयारियां पूरी की जा चुकी है। इस... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 11 Oct 2014 08:23 PM (IST)
        

दो माह में हो जाएगा पूर्णिया जंक्शन का कायाकल्प

= रेल अधिकारियों के दल के साथ लिया विभिन्न स्टेशन का जायजा = विभिन्न ट्रेनों में चलाया गया सघन चेकिंग अभियान = डीआरएम ने किया कटिहार-जोगबनी रेल खंड का निरीक्षण = पूर्णिया स्टेशन का डेढ़ घंटे तक किया निरीक्षण पूर्णिया, जागरण संवाददाता : शनिवार को कटिहार मंडल रेल प्रबंधक अरूण कुमार शर्मा ने अपने रेल अधिकारियों के दल के साथ कटिहार-जोगबनी रेल खंड का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने रानीपतरा, पूर्ण... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 11 Oct 2014 08:23 PM (IST)
        

लाखों की ठगी करनेवाला चढ़ा पुलिस के

बनमनखी (पूर्णिया), संस : विभिन्न जिलों से लाखों रूपए ठगी करने वाला कुख्यात ठग रामेश्वर साह उर्फ मास्टर, ग्राम रक्सा रहीमपुर, थाना ढ़ाका जिला पूर्वी चम्पारण सरसी शनिवार को पुलिस हत्थे चढ़ गया। इसके विरूद्ध कई जिलों के विभिन्न थाने में मामले दर्ज बताए जा रहे हैं। फिलहाल पिपरा कोठी जिला पूर्वी चम्पारण में इनके विरूद्ध मामला लंबित रहने के कारण पिपरा कोठी पुलिस उसे ले गयी है। वहां के स.अ.नि. उमेश शर्मा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 11 Oct 2014 08:22 PM (IST)
        

जयप्रकाश नारायण की 115वीं जयंती मनाई गयी

पूर्णिया, जागरण संवाददाता : शनिवार को जयप्रकाश सेवा संस्थान में लोक नायक जयप्रकाश नारायण की 115 वीं जयंती संस्थान के अध्यक्ष विश्वनाथ केजरीबाल की अध्यक्षता में मनाई गई। कार्यक्रम का संचालन गौतम वर्मा कर रहे थे। इस मौके पर जवाहर यादव, उत्तम सिंह, अधिवक्ता अनुप शरण ,बाल गोपाल प्रसाद, नागेन्द्र प्रसाद आजाद एवं उपेन्द्र नाथ सागर ने जेपी के व्यक्तित्व एवं कृतित्व पर विस्तार से चर्चा करते हुए उनके बताये... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 11 Oct 2014 08:22 PM (IST)
        

465 निर्माण कामगारों के बीच बांटी गयी पौने 70 लाख की अनुदान राशि

पूर्णिया,जागरण संवाददाता: बिहार भवन एवं अन्य निर्माण कामगार योजना के तहत जिले के 465 मजदूरों के बीच 69 लाख 75 हजार की अनुदान राशि शनिवार को वितरित की गई। इस अवसर पर स्थानीय कला भवन में आयोजित समारोह में बिहार सरकार के श्रम संसाधन सह जिला प्रभारी मंत्री दुलालचंद गोस्वामी द्वारा प्रति लाभुक 15 हजार की दर से चेक वितरित किया गया। समारोह को संबोधित करते हुए मंत्री श्री गोस्वामी ने कामगार मजदूरों को ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 11 Oct 2014 08:22 PM (IST)
        
(News from Purnea, Bihar)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें