पूर्णिया

  • सुगंध की मौत से विधायक मर्माहत

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 08:19 PM (IST)

    पूर्णिया। पूर्णिया सर्वोदय नगर निवासी अवधेश साह के पुत्र हल्दिया इंस्टीट्यूट ऑ़फ टेक्नोलॉजी में बीटेक के छात्र सुगंध राज के असमय मृत्यु से सदर विधायक विजय खेमका मर्माहत हैं। विधायक श्री खेमका ने कहा कि सुगंध की मृत्यु की खबर पाकर वे काफी दुखी हैं। उन्होंने पीड़ित परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि ईश्वर इस परिवार को पीड़ा सहने की शक्ति प्रदान करे। सदर विधायक ने मौत की उच्च स्तरीय जांच की... और पढ़ें »

  • राजद के प्रखंड अध्यक्षों की बैठक

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 08:07 PM (IST)

    पूर्णिया। जिला राजद प्रखंड अध्यक्षों की बैठक एनएच डाक बंगला में जिला अध्यक्ष आलोक कुमार के अध्यक्षता में हुई। बैठक में जिले के सभी प्रखंडों के अध्यक्ष उपस्थित हुए। बैठक में राजद के चुने हुए प्रतिनिधियों पंचायत अध्यक्ष सहित जिला परिषद के सदस्यों के लिए जिला अध्यक्ष श्री कुमार ने पार्टी के कार्यक्रम के आगे बढ़ाने के लिए दिशा निर्देश दिया। श्री कुमार ने प्रखंड अध्यक्षों को संबोधित करते हुए कहा कि प्र... और पढ़ें »

  • आम आदमी पार्टी ने किया धरना-प्रदर्शन

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 08:06 PM (IST)

    पूर्णिया। भारतीय जनता पार्टी की नेत्री गुजरात के मुख्यमंत्री आनंदी वेन पटेल की पुत्री अनार पटेल को गुजरात सरकार द्वारा मिट्टी के भाव सरकारी जमीन आवंटित करने के विरोध में आम आदमी पार्टी कार्यकर्ताओं ने राष्ट्रव्यापी कार्यक्रम के तहत शुक्रवार को थाना चौक पर धरना व प्रदर्शन किया। धरना बाद पार्टी कार्यकर्ताओं ने नगर परिभ्रमण कर प्रदर्शन किया। धरना कार्यक्रम में सभी पार्टी कार्यकर्ताओं ने एक स्वर में... और पढ़ें »

  • विशेष योग शिविर का आयोजन कल

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 08:04 PM (IST)

    पूर्णिया। योग विज्ञान संस्थान पूर्णिया के तत्वावधान में रविवार को जिला स्कूल परिसर में विशेष योग शिविर का आयोजन किया जाएगा। शिविर का आयोजन संस्थान के संस्थापक सदस्य दिल्ली से आए सुरेन्द्र चांडक के नेतृत्व में सुबह 6.15 से 7.30 बजे तक किया जाएगा। इस आशय की जानकारी जिला प्रधान राज कुमार शर्मा ने दी है।और पढ़ें »

  • मारपीट का आरोपी गिरफ्तार

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 08:03 PM (IST)

    पूर्णिया। मरंगा सहायक थाना पुलिस ने गुरुवार की रात्रि मारपीट के आरोपी को हरदा बस्ती से दबोचकर न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। थानाध्यक्ष मुकेश कुमार ने यह जानकारी दी।और पढ़ें »

  • सत्संग में उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 08:02 PM (IST)

    पूर्णिया। केनगर प्रखंड के सतकोदरिया शिव मंदिर टोला में आयोजित सत्संग में श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी। शुक्रवार की शाम में मंच पर पलटू दास जी महाराज के अमृतवाणी से श्रोता मंत्रमुग्ध हो गए। तीन दिवसीय संतमत सत्संग में ग्रामीणों के सहयोग से पंडाल, रोशनी आदि की व्यवस्था की गई है।और पढ़ें »

  • दहेज की खातिर महिला की हत्या

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 08:01 PM (IST)

    पूर्णिया। धमदाहा थाना क्षेत्र के कुकरौन गांव में दहेजलोभियों ने एक महिला की हत्या कर दी। प्राप्त जानकारी के अनुसार ढोकवा गांव की रहने वाली तन्नो खातून जिसका निकाह करीब 10 वर्ष पूर्व मो बबलू मंसूरी से हुई। तन्नो के परिजनों ने बताया कि निकाह के बाद से ही बबलू तन्नो के साथ दहे•ा की मांग को लेकर मारपीट करता रहता था इसी दौरान 10 वर्ष बीत गए ।गुरूवार की रात्रि पति एवं ससुरालवालों ने उसकी हत्या कर दी। हत... और पढ़ें »

  • माता-पिता का इकलौता पुत्र था सुगंध

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 08:00 PM (IST)

    पूर्णिया। पश्चिम बंगाल के हल्दिया में पूर्णिया के जिस इंजीनिय¨रग के छात्र सुगंध का शव बुधवार को बरामद हुआ वह अपने माता-पिता का इकलौता पुत्र था। अपने पुत्र का शव लाने माता व अन्य रिश्तेदार हल्दिया पहुंच चुके हैं। शव लेकर देर शुक्रवार की देर रात पूर्णिया पहुंचने की संभावना है। परिजनों ने हत्या की आशंका व्यक्त की है। सुगंध हल्दिया इंस्टीट्यूट आफ टेक्नोलॉजी में प्रथम वर्ष में पढ़ता था। मिली जानकारी ... और पढ़ें »

  • अचला सप्तमी के लिए तैयार हुई सूर्य भगवान की प्रतिमा

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 07:58 PM (IST)

    पूर्णिया। पिछले 32 सालों भाष्करनगर में होनेवाली सार्वजनिक सूर्य पूजा इस साल भी विधि विधानपूर्वक होगी। इसके लिए सात घोड़ों पर सवार सूर्य भगवान की प्रतिमा का निर्माण पूरा किया जा चुका है। पौराणिक मान्यतानुसार माघ शुक्ल सप्तमी तिथि को सूर्य सप्तमी सह अचला सप्तमी मनाने की परम्परा है। इस वर्ष इस पूजा के आयोजकों ने इसे सामुदायिक जागरूकता और स्वाबलंबन वर्ष के रूप में आयोजित करने का निर्णय लिया है। शाक... और पढ़ें »

  • समय का प्रबंधन व शब्द सीमा का परीक्षार्थी रखें खास ख्याल

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 07:56 PM (IST)

    पूर्णिया। 10वीं और 12वीं की परीक्षा नजदीक है। सभी छात्र तैयारी में जुटे हैं। ऐसे में उनके लिए उचित मार्गदर्शन किसी वरदान से कम नहीं है। खासकर समाज अध्ययन विषयों के लिए छात्र काफी उलझन में रहते हैं। एक परंपरा के मुताबिक गणित और विज्ञान विषय के लिए वे टूयशन भी लेते हैं साथ ही सालों भर पढ़ने का रिवाज भी है। छात्रों को अक्सर देखा गया है वे इन विषयों को लेकर उलझन में रहते हैं। ज्यादा तवज्जो नहीं देने क... और पढ़ें »

  • पूर्णिया में खेल मैदानों की जरूरत : विधायक

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 07:55 PM (IST)

    पूर्णिया। चिमनी बाजार स्पोर्टिंग क्रिकेट क्लब द्वारा आयोजित क्रिकेट लीग मैच के समापन समोराह में सदर विधायक विजय खेमका ने उपस्थित खेलप्रेमियों एवं खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए कहा कि पूर्णिया में क्रिकेट, फुटबॉल, वालीबाल, कबड्डी, शतरंज, बैड¨मटन के राज्य एवं राष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी हैं परंतु खेल के मैदान एवं खेल संसाधन के अभाव में खिलाड़ी की प्रतिभा का विकास नहीं हो पा रहा है। आवश्यकता है खेल को प्... और पढ़ें »

  • सीओ ने किया पूजा पंडालों का निरीक्षण

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 07:53 PM (IST)

    पूर्णिया। सरस्वती पूजा के मद्देन•ार शुक्रवार को कसबा अंचलाधिकारी अमर कुमार वर्मा ने प्रखंड के विभिन्न क्लब पूजा समितियों के पंडाल का निरीक्षण कर कई आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। अंचलाधिकारी अमर कुमार वर्मा ने सभी पूजा समिति के लिए लाइसेंस लेने की अनिवार्यता लेने की बात कही गई। साथ ही पूजा पंडालों में लाउडस्पीकर के लिए भी पूजा समितियों को लाइसेंस लेने की अनिवार्यता की बात कही गई। वहीं विसर्जन के दौरान ड... और पढ़ें »

  • प्रतिमा को दिया गया अंतिम रूप, पूजा आज

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 07:51 PM (IST)

    पूर्णिया। विद्या की देवी मां सरस्वती पूजा को लेकर क्षेत्र में चहल-पहल का माहौल है। पूजा को लेकर जहां प्रतिमा निर्माताओं कंचन साह व अन्य कलाकारों द्वारा प्रतिमा को अंतिम रूप दिया जा रहा है। वहीं पूजा आयोजकों द्वारा पूजा पंडालों को सजाया जा रहा है। दूसरी ओर सांस्कृतिक कार्यक्रमों की भी तैयारी की जा रही है। सरकारी व निजी शिक्षण संस्थानों, को¨चग सेंटरों, संघों व निजी घरों में भी पूजा का आयोजन किया जा... और पढ़ें »

  • सरस्वती पूजा में खलल पैदा करने वालों पर करें सख्त कार्रवाई : एसपी

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 07:49 PM (IST)

    पूर्णिया। एसपी निशांत तिवारी ने अपराध गोष्ठी में विभिन्न पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक में डीएसपी और सभी थाना अध्यक्ष शामिल थे। एसपी ने जिले में राज्यपाल के प्रस्तावित दौरा के मद्देनजर सुरक्षा के लिए आवश्यक निर्देश दिये। महामहिम के दौरे के मद्देनजर सभी थाना अध्यक्षों और डीएसपी से शहर में पुख्ता सुरक्षा इंतजाम करने का निर्देश दिया। अपराध गोष्ठी में सरस्वती पूजा के शांति पूर्ण आयोजन के लिए... और पढ़ें »

  • मद्य निषेध को लेकर निकली रैली

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 07:46 PM (IST)

    पूर्णिया। प्रखंड की लोक शिक्षा समिति के सदस्यों ने मद्य निषेध को लेकर साक्षरता रैली का आयोजन किया। इस रैली का नेतृत्व प्रखंड समन्यवक रंजीत कुमार कर रहे थे। यह रैली पूरे बाजार सहित आसपास के गांवों में निकाली गई। इस समिति के सदस्य हाथों में तख्तियां लेकर उसमें लिखे नारे लगाते जा रहे थे तथा लोगों को जागरूक करते जा रहे थे। इस अवसर पर प्रखंड समन्यवक रंजीत कुमार, केआरपी सुनीता कुमारी, टोला सेवक मो. सरफर... और पढ़ें »

  • बनमनखी स्टेशन के चर्चित झाल-मूढ़ी से अब रहेंगे लोग वंचित

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 07:42 PM (IST)

    पूर्णिया। बनमनखी रेलवे स्टेशन के चर्चित झाल मुढ़ी के स्वाद से अब आमलोग सहित रेल यात्री वंचित शायद वंचित ही रहेंगे। गत लगभग 40 वर्षों से बनमनखी रेलवे स्टेशन पर भें¨डग का काम कर अपना तथा अपने परिवार का जीविका चलाने वाले दर्जनभर भेंडरों के गत 12 वर्षों से भें¨डग लाईसेंस नवीकरण न किए जाने से यह स्थिति उत्पन्न हुई है। गत बुधवार पूर्व-मध्य रेल, हाजीपुर के महाप्रबंधक सहित समस्तीपुर मंडल रेल प्रबंधक के आग... और पढ़ें »

  • डीएसपी ने बैठक में थानाध्यक्षों को दिए कई निर्देश

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 06:15 PM (IST)

    पूर्णिया। डीएसपी कार्यालय वेश्म में डीएसपी एचएस फाखरी की अध्यक्षता में एक बैठक आयोजित की गयी। बैठक में सरस्वती पूजा, बोर्ड परीक्षा, अपराध नियंत्रण, मद्य निषेध, रात्रि गश्ती समेत बैंकों को सुरक्षा व्यवस्था पर थानाध्यक्षों के साथ चर्चा की गयी। बैठक को संबोधित करते हुए डीएसपी ने कहा कि सभी थाना प्रभारी अपने थाना क्षेत्र में स्वयं गश्ती पर निकलें, बैंकों की सुरक्षा व्यवस्था की रोजाना गहन रूप से निरीक्... और पढ़ें »

  • कई पंचायतों में हुआ ग्रामसभा का आयोजन

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 06:13 PM (IST)

    पूर्णिया। बुआरी पंचायत के मध्य विद्यालय लसनपुर स्थित पंचायत भवन प्रांगण में ग्रामसभा का आयोजन मुखिया मनोज यादव की अध्यक्षता में हुई। आयोजित ग्रामसभा में पंचायत अंतर्गत सभी 12 वार्डों के पूर्व में वार्ड सभा की चयनित योजना को पढ़कर सुनाया गया। इसमें जो योजना छूट गया उसे जोड़ा गया। तत्पश्चात सर्वसम्मति से प्राथमिकता के आधार पर मनरेगा, 14वां, पंचम वित्त राज्य आयोग की योजना का चयन किया गया। जिसे वित्... और पढ़ें »

  • हमारा गांव, हमारी योजना : पंचायतों में हुआ योजनाओं का चयन

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 06:12 PM (IST)

    पूर्णिया। हमारा गांव हमारी योजना के तहत विभिन्न पंचायतों में योजनाओं का चयन किया गया। इस मौके पर मुखिया, पंचायत सचिव सहित ग्रामीण मौजूद थे। बायसी, संस के अनुसार : प्रखंड के मीनापुर एवं चन्द्रगामा पंचायत में आम सभा का आयोजन किया गया। बैरिया गांव स्थित पंचायत भवन में मुखिया अंजेरा खातून की अध्यक्षता में बैठक की गई। जिसमें तीन गांव को नदी कटान से बचाने के लिए कटान निरोधक कार्य कराने का प्रस्ताव लि... और पढ़ें »

  • बैड¨मटन प्रतियोगिता के फाइनल में अजित साह एवं राजतिलक की जोड़ी विजय

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 06:12 PM (IST)

    पूर्णिया। कसबा की धरती में सरस्वती व लक्ष्मी का वास है। जरूरत है कसबा की धरती से ऐसे खिलाड़ी पैदा हो जो न सिर्फ पूर्णिया बल्कि सूबे में कसबा का नाम रोशन कर सके। उक्त बातें पूर्णिया के प्रसिद्ध चिकित्सक सह पूर्णिया के पूर्व आइएमए अध्यक्ष डा. अनिल कुमार गुप्ता ने यूनिटी क्लब द्वारा आयोजित जिला स्तरीय बैड¨मनट टूर्नामेंट के फाईनल मैच के बाद खिलाडियों के बीच पुरस्कार वितरण करने के दौरान कही। कसबा थाना क... और पढ़ें »

(News from Purnea, Bihar)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें