Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 01,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

पूर्णिया

युवक गायब

पूर्णिया, जासं : के हाट थाना अन्तर्गत रामनगर निवासी विजय कुमार सिंह का पुत्र बच्चन कुमार गायब हो गया है। बताया जाता है कि 25 अक्टूबर को वह घर से बाजार के लिए निकला जो आज तक नहीं लौटा। इस संबंध में के हाट थाना में सूचना दी गई है। और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 08:00 PM (IST)
        

नहीं हो पाई दुष्कर्म के आरोपी की गिरफ्तारी

बनमनखी (पूर्णिया), संस : वरीय पदाधिकारी द्वारा गिरफ्तारी का आदेश दिए जाने के बावजूद जानकीनगर पुलिस दुष्कर्म के नामजद अभियुक्तों को गिरफ्तार नहीं कर पायी है। पीड़िता सहुरिया निवासी महादलित वर्ग की 15 वर्षीया लड़की साथ गांव के ही राजकुमार साह ने गत 25 सितंबर को उस वक्त दुष्कर्म किया था जब वह गांव की अन्य सहेलियों के साथ खेत में साग तोड़ रही थी। महिला थाना में पीड़िता के बयान पर मामला दर्ज हुआ घटना के... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 07:55 PM (IST)
        

उदयीमान सूर्य को अ‌र्घ्यदान के साथ आस्था का महापर्व छठ संपन्न

पूर्णिया, जागरण संवाददाता : छठ घाटों पर डूबने की एक-दो घटनाओं को छोड़ जिले में लोक आस्था का महापर्व छठ शांति पूर्वक संपन्न हो गया। गुरूवार को उदयीमान सूर्य को अ‌र्घ्यदान के साथ इस पर्व का समापन हुआ। इस पर्व को लेकर पूरे चार दिनों तक क्षेत्र में माहौल भक्तिमय और पवित्र बना रहा। बुधवार को अस्ताचल गामी सूर्य को व्रतियों ने अ‌र्घ्य दिया था। जबकि पर्व के अंतिम दिन गुरूवार को छठ घाटों पर श्रद्धालुओं की भ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 08:08 PM (IST)
        

यूएफबीयू के आह्वान पर बैंक कर्मी जाएंगे हड़ताल पर

पूर्णिया, जागरण संवाददाता : यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियन ने वेतन समझौता लागू कराने को ले राष्ट्रव्यापी बैंक हड़ताल की घोषणा की है। बैंक कर्मियों ने इसको लेकर चरणबद्ध आंदोलन चलाने का निर्णय लिया है। अविलंब वेतन पुनरीक्षण समझौता लागू कराने के लिए 12 नवंबर को संपूर्ण भारत में बैंक हड़ताल व इसके बाद 2 से 5 दिसंबर को क्षेत्रवार रीले हड़ताल का आयोजन किया जाएगा। यूएफबीयू के जिला इकाई के संयोजक संजय कुमार सि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 07:42 PM (IST)
        

दवा व्यवसायी के साथ मारपीट, थानाध्यक्ष लाइन हाजिर

कसबा (पूर्णिया), संस : लाईन बाजार स्थित सर्किल डिस्ट्रीब्यूटर के दुकानदार के साथ कसबा थाना पुलिस द्वारा मारपीट किये जाने का मामला प्रकाश में आया है। पीड़ित दुकानदार शाकी इमरान 28 अक्टूबर की रात्रि अपने घर कसबा जा रहे थे कि गढबनैली के पास सिविल ड्रेस में थानाध्यक्ष एवं अन्य पुलिस कर्मियों ने उसके साथ मारपीट की। मारपीट से घायल व्यवसायी का सदर अस्पताल में इलाज चल रहा है। वहीं पीड़ित के पिता ने एसपी से ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 07:36 PM (IST)
        

नदी में कूद कर युवक ने की आत्महत्या

कसबा (पूर्णिया), संस : क्षेत्र में जहां लोग बुधवार को छठ पर्व मनाने में व्यस्त थे वहीं कसबा स्टेशन मुहल्ले में एक युवक ने आपसी विवाद में स्थानीय कोसी नदी में छलांग लगाकर आत्महत्या कर ली। बाद में गोताखोरों ने मृतक 45 वर्षीय लक्ष्मी पासवान का शव पानी से बाहर निकाला। स्टेशन मुहल्ला निवासी 45 वर्षीय लक्ष्मी पासवान की बुधवार की रात्रि अपनी पत्‍‌नी से विवाद हो गया। झगड़ा होने के कुछ देर बाद ही उसने स्ट... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 07:35 PM (IST)
        

छठ बाद कोसी नदी में नहाने गए दो बच्चों की डूबने से मौत

धमदाहा (पूर्णिया), संस : छठ पर्व शुरू होने से पूर्व कोसी नदी में शुरू हुआ बच्चों के डूबने का सिलसिला पर्व के अंतिम दिन भी जारी रहा। मीरगंज थाना क्षेत्र के किशनटोली स्थित कोसी नदी में बने छठ घाट में गुरूवार को उदीयमान सूर्य को अ‌र्घ्य देने के बाद नहाने के दौरान दो बच्चे डूब गये। डूबने से 13 वर्षीय आशीष एवं 15 वर्षीय मृत्युंजय की मौत हो गई जबकि उसका भाई सतीश कुमार किसी तरह केले के थम के सहारे बाहर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 07:30 PM (IST)
        

ट्रेन से उतरे यात्री से 13 हजार छीने

जानकीनगर (पूर्णिया), संस : गुरूवार की अहले सुबह सवारी गाड़ी 55534 से उतरे एक यात्री से अपराधियों ने स्टेशन परिसर से ही 13 हजार नकदी एवं अन्य सामान छीन लिए और भाग निकले। पीड़ित बीकोठी थाना अंतर्गत गहिल स्थान निवासी नवल किशोर मंडल का पुत्र सूरज कुमार पंजाब से कमाई कर लौट रहा था। छिनतई की घटना उस वक्त हुई जब वह गाड़ी से उतर कर प्लेटफार्म संख्या 02 पर खड़ा था। मिली जानकारी अनुसार पंजाब से कमाकर सूरज रा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 07:27 PM (IST)
        

जिला स्तरीय युवा महोत्सव 8 व 9 नवंबर को

पूर्णिया,जागरण संवाददाता : कला संस्कृति एवं युवा विभाग के निदेश पर जिला प्रशासन के तत्वावधान में जिला स्तरीय युवा महोत्सव 8 व 9 नवंबर 2014 को कला भवन में आयोजित किया जाएगा। इसमें प्रदर्श कला एवं चाक्षुष कला के विभिन्न विधाओं की प्रतियोगिता आयोजित की जाएगी। युवा महोत्सव में आयोजित कला प्रदर्श में 15 से 35 वर्ष आयु के कलाकार भाग ले सकते है। सामान्य शाखा प्रभारी पदाधिकारी सह ओएसडी विष्णुदेव मंडल ने ब... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 09:14 PM (IST)
        

छठ पर्व पर सजा बाजार, उमड़ रही खरीदारों की भीड़

पूर्णिया, जागरण संवाददाता : छठ पर्व को लेकर व्रतियों व श्रद्धालुओं की तैयारियां अंतिम चरण में पहुंच गई है। नदियों में पवित्र स्नान करने के बाद व्रतियों द्वारा प्रसाद के लिए गेहूं सुखाने का कार्य पूरा किया जा रहा है वहीं बाजारों में छठ की सामग्री सज चुकी है व खरीदारों की भीड़ यहां उमड़ रही है। बाजारों में छठ पर्व को लेकर यूं इस बार भाव कुछ ज्यादा ही हैं, लेकिन श्रद्धा के आगे महंगाई कहीं टिक नहीं र... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 08:34 PM (IST)
        

बंगला मंडल हत्याकांड में बीस दिन बाद भी नहीं हुई कार्रवाई

पूर्णिया, जागरण संवाददाता : जिले के केनगर थाना अन्तर्गत बनभाग बंगाली टोला में बंगला मंडल की पीट-पीटकर की गई हत्या मामले में बीस दिन बाद भी अभियुक्तों के खिलाफ कार्रवाई नहीं हुई है। पीड़ित परिवार का आरोप है कि अभियुक्तों की गिरफ्तारी नहीं होने की स्थिति में मामले की सुलह के लिए तरह-तरह का दबाव बनाया जा रहा है। धमकाया जा रहा है। इससे उनलोगों की परेशानी और बढ़ती जा रही है। मालूम हो कि पांच अक्टूबर ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 05:42 PM (IST)
        

श्रद्धा पूर्वक हुई भगवान चित्रगुप्त की पूजा

पूर्णिया, जागरण संवाददाता : शनिवार को कई मंदिरों सहित विभिन्न स्थलों पर प्रतिमा स्थापित कर भगवान चित्रगुप्त की पूजा परंपरागत तरीके से की गई। मधुबनी स्थित दूर्गा मंदिर परिसर में इस मौके पर पूजा अर्चना को ले श्रद्धालुओं की भीड़ लगी रही। यहां कायस्त समाज द्वारा प्रात: 11 बजे से पूजन शुरु किया गया। इसके बाद प्रसाद वितरण व भंडारा का भी आयोजन किया गया। मौके पर खेलकूद प्रतियोगिता सहित नृत्य व अन्य सांस्कृ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 09:37 PM (IST)
        

मधुबनी काली मेला में कुश्ती प्रतियोगिता का हुआ शुभारंभ

पूर्णिया, जागरण संवाददाता : जिले में काली पूजा धूमधाम से मनाया जा रहा है। कई जगहों पर मेले का आयोजन किया गया है जहां लोगों की भीड़ उमड़ रही है। शहर स्थित मधुबनी काली मेला में भी काफी संख्या में श्रद्धालु मेला देखने जमा हो रहे हैं। इस मेले में कुश्ती व चित्रहार आकर्षण का केन्द्र बना हुआ है। कुश्ती प्रतियोगिता में कई जिलों से एक दर्जन से अधिक पहलवान पहुंचे हुए हैं। शनिवार को कुश्ती प्रतियोगिता का उद... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 09:36 PM (IST)
        

धूमधाम से मनाई गई गोवर्धन पूजा

रूपौली (पूर्णिया), संस : पूरे प्रखंड में गोवर्धन पूजा धूम-धाम से मनायी गयी। खासकर महिलाओं की भागीदारी इसमें काफी देखी गयी। साथ ही यहा मवेशी किसानों द्वारा आज के ही दिन पखेवा पर्व मनाया गया। लोग अपने-अपने मवेशियों को नये-नये रस्सी पहनाये जाते हैं तथा उनके शरीर पर रंगों का छिड़काव किया जाता है । भोजपूरी भाषियों में परंपरानुसार महिलाएं गाय के गोबर से पूजा स्थल को साफ-सफाई करती हैं। तब वहा गोबर का पिंड... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 09:35 PM (IST)
        

शांति समिति की बैठक में सुलझाया गया मंदिर कमेटी का विवाद

पूर्णिया, जागरण संवाददाता : मधुबनी टीओपी में शनिवार को शांति समिति की एक बैठक आयोजित की गई जिसमें मधुबनी काली पूजा पर होने वाले सांस्कृतिक कार्यक्रमों के बारे में विस्तार से चर्चा हुई। साथ ही बैठक में मंदिर कमेटी के पुराने विवाद को भी सुलाया गया। हर वर्ष काली पूजा के मौके पर मधुबनी काली मंदिर में मेले का आयोजन किया जाता है। इस दौरान यहां कई तरह के सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित किए जाते हैं। इस ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 09:21 PM (IST)
        

पूर्णिया में गुड्स ट्रेन का इंजन बेपटरी

पूर्णिया स्टेशन पर गुड्स ट्रेन के इंजन का पहिया पटरी से उतर गया था। दो घंटे से कम समय में ही पुन: इसे पूर्वत: कर लिया गया। नियमानुसार इस घटना की जांच विभागीय अधिकारियों से करायी जाएगी। सेंटिंग लाइन में हुई इस घटना से जोगबनी-कटिहार रेलखंड की ट्रेनों पर कोई प्रभाव नहीं पड़ा व सभी ट्रेनें सामान्य तरीके से परिचालित होती रही। : अशेश्वर झा, मुख्य वाणिज्य प्रबंधक, कटिहार रेल मंडल। - पूर्णिया, जागरण संव... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 09:18 PM (IST)
        

ऑटो पलटने से दर्जन भर छठव्रती महिलाएं घायल

रूपौली (पूर्णिया), संस : टीकापट्टी थाना क्षेत्र के तेलडीहा एवं गरीबघाट के बीच शनिवार की दोपहर स्टेट हाईवे 65 पर एक साइकिल को बचाने के क्रम में एक ऑटो पलट गयी जिससे उस पर सवार दर्जनभर लोग बुरी तरह घायल हो गये। सभी लोग गंगा स्नान कर घर लौट रहे थे। घायलों में एक पुरूष सहित 11 महिलाएं शामिल हैं। घटना की खबर पाकर तत्काल टीकापट्टी पुलिस घटनास्थल पर पहुंची तथा घायलों को रूपौली रेफरल अस्पताल पहुंचाया। जह... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 07:41 PM (IST)
        

दीपावली पर अनुमंडल वासियों को सड़कों की सौगात

पूर्णिया, जागरण संवाददाता : दीपावली का पर्व धमदाहा अनुमंडल वासियों के लिए खुशखबरी की सौगात लेकर आया है। समाज कल्याण मंत्री लेसी सिंह ने इस मौके पर सूचना दी धमदाहा अनुमंडल की कई सड़कों के निर्माण की स्वीकृति मिल गई है। उन्होंने बताया कि धमदाहा से भाया चन्दरही होते हुए बीकोठी जाने वाली सड़क की स्वीकृति मिल गई है। इसके लिए 3.89 करोड़ का आवंटन भी दे दिया गया है। इसके अलावा केनगर प्रखंड के बहेलिया स्थान स... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 10:24 PM (IST)
        

भगवान चित्रगुप्त महाराज की पूजा आज ,तैयारी पूरी

पूर्णिया, जागरण संवादाता : शनिवार को चित्रगुप्त पूजा मनाने को ले सारी तैयारी पूरी कर ली गई है। इस अवसर पर कई मंदिरों में मूर्ति स्थापित कर पूजा की तैयारी की गई है। मधुबनी स्थित दूर्गा मंदिर परिसर में लगभग सौ वर्षो से भगवान चित्रगुप्त महाराज की पूजा की जाती है। विगत 1980 से कायस्त समाज द्वारा चित्रगुप्त परिषद का गठन कर पूजन एवं विकास कार्य किया जा रहा है। स्थापना काल में डा.एसके सिन्हा, बाके बिहार... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 10:14 PM (IST)
        

योग साधना केंद्र के12वां स्थापना दिवस पर योगाभ्यास कार्यक्रम

पूर्णिया,जागरण संवाददाता : दीपावली के दिन कला भवन के प्रांगण में भारतीय योग संस्थान के तत्वावधान में 12 वां स्थापना दिवस मनाया गया। इस केन्द्र की स्थापना विगत 23 अक्टूबर 2003 को हुई थी। तभी से प्रतिवर्ष योग संस्थान द्वारा वार्षिकोत्सव मनाया जा रहा है। इस मौके पर करीब 150 साधक व साधिका मौजूद थे। कार्यक्रम का शुभारंभ शंख ध्वनि के साथ प्रांतीय योग पदाधिकारियों द्वारा दीप प्रज्जवलित कर किया गया। इसके... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 10:14 PM (IST)
        
(News from Purnea, Bihar)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें