Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 28,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

पूर्णिया

सलेखा के पति व अन्य के खिलाफ हत्या की प्राथमिकी दर्ज

बायसी (पूर्णिया), संस : थाना क्षेत्र अंतर्गत खुटिया पंचायत के उत्तर टोला खुटिया गांव के मो.इरसाद की पत्‍‌नी सलेखा खातून की संदेहास्पद स्थिति में मौत के बाद पुलिस ने बुधवार की सुबह सलेखा के शव के अन्त्यपरीक्षण कराया। इधर मृतका के भाई मो.शमी अख्तर उर्फ मवैरा के फर्द बयान पर बुधवार को थाना में प्राथमिकी दर्ज की गई। दर्ज प्राथमिकी के मुताबिक इस मामले में मृतका के भाई ने मृतका के पति मो.इरसाद के अलावा ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 08:21 PM (IST)
        

शिविर लगाकर स्टेट बैंक ने किया नो फ्रील कार्ड का वितरण

श्रीनगर (पूर्णिया), संस : भारतीय स्टेट बैंक परिसर में जन-धन योजना के अंर्तगत नो फ्रील कार्ड वितरण सह जीरो बैंलेस पर खाता खोलने को लेकर शिविर का आयोजन किया गया। शिविर का उद्घाटन बीडीओ अमित आनंद व शाखा प्रबंधक चन्द्रशेखर दास ने संयुक्त रूप से फीता काटकर किया। इस मौके पर शाखा प्रबंधक चन्द्रशेखर दास ने बताया कि प्रधान मंत्री के द्वारा चलाए जा रहे जन-धन योजना के तहत देश के हर परिवार का एक खाता बैंक में... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 08:21 PM (IST)
        

मद्य निषेध दिवस पर छात्रों ने निकाली जागरुकता रैली

पूर्णिया जागरण संवाददाता: मद्य निषेध दिवस पर छात्र-छात्राओं ने बुधवार को विशाल जागरुकता रैली निकाली। रैली में शहरी क्षेत्र में आने वाले सभी उच्च विद्यालय के छात्र -छात्राएं शामिल हुए। रैली में लगभग 2 हजार से अधिक छात्र-छात्राएं शामिल थे। रैली का नेतृत्व जिला कार्यक्रम पदाधिकारी रामाधार शर्मा कर रहे थे। जिला स्कूल से निकली छात्रों की खीरु चौक, भट्ठा बाजार होते हुए आरएन साह चौक पहुंची। वहां से फि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 08:21 PM (IST)
        

व्यवहार न्यायालय में राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन 6 को

पूर्णिया, जागरण संवाददाता : व्यवहार न्यायालय, पूर्णिया में आगामी 6 दिसंबर को राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन किया जाएगा। इस राष्ट्रीय लोक अदालत में संधि योग्य फौजदारी मामले, मोटर एक्सिडेंट क्लेम केस, राज्य ट्रासपोर्ट केस, परिवार न्यायालय में चल रहे वाद, श्रम विवाद से संबंधित औद्योगिक कर्मकार की मजदूरी और अन्य मामले, भूमि अधिग्रहण वाद इजराय सहित, दाखिल-खारिज, बंटवारा, किराया, बैंक ऋण वसूली, सुखाधिकार ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 08:21 PM (IST)
        

जनप्रतिनिधियों के मान-सम्मान के लिए जारी रहेगी लड़ाई: डा. जायसवाल

रूपौली (पूर्णिया), संस : अंतिम दम तक जनप्रतिनिधियों के मान-सम्मान की लड़ाई लड़ता रहूंगा। विधान पार्षद डा. दिलीप जायसवाल ने प्रखंड मुख्यालय में आयोजित पंचायत जनप्रतिनिधियों के संग बैठक में कही। इस अवसर पर जिप अध्यक्ष सुनीता देवी भी मौजूद थी। उन्होंने सरकार पर आरोप लगाया कि सरकार की लापरवाही के कारण आज अफसरशाही बढ़ी है तथा अफसर जनप्रतिनिधियों के मान-सम्मान पर ठेस पहुंचाने से नहीं चूक रहे। स्थिति यह है... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 08:21 PM (IST)
        

रहरिया संकुल केंद्र में बाल मेला का आयोजन

श्रीनगर (पूर्णिया), संस : संकुल संसाधन केंद्र मध्य विद्यालय रहरिया खुट्टी में बाल मेला का आयोजन को किया गया। संकुल क्षेत्र के सभी विद्यालय के छात्र-छात्राओं ने इस खेलकूद प्रतियोगिता में बढ़ चढ़ कर भाग लिया। बाल मेला का उद्घाटन बीईओ राधेश्याम पासवान ने हरी झडी दिखा कर किया। बाल मेला में 100 एवं 400 मीटर दौड़, ऊंची एवं लंबी कूद, सूई-धागा दौड़, रंगोली, चित्र एवं नृत्य-संगीत प्रतियोगिता का आयोजन किया गय... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 08:21 PM (IST)
        

व्यवसायी की हत्या पूर्णिया की गिरती विधि व्यवस्था का परिणाम : उदय

पूर्णिया, जागरण संवाददाता : पूर्व सांसद उदय सिंह उर्फ पप्पू सिंह ने व्यवसायी रोशन गुप्ता की हत्या पर गहरा दुख व्यक्त किया है और कहा कि पूर्णिया की गिरती विधि व्यवस्था का नतीजा है कि यहां आम लोगों से लेकर व्यवसायी तक सुरक्षित नहीं हैं। दिन दहाड़े व्यवसायी को गोली मारी जाती है और पुलिस मूक दर्शक बनी रहती है और राशि लूट ली जाती है। आए दिन आपराधिक घटनाएं भी पूर्णिया में आम हो गई है। पूर्व सांसद ने जारी... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 08:20 PM (IST)
        

नए डीईओ ने दिया योगदान

पूर्णिया,जागरण संवाददाता: जिला शिक्षा पदाधिकारी के पद पर नए जिला शिक्षा पदाधिकारी मो.हारुण ने बुधवार को अपना योगदान दे दिया है। बुधवार को योगदान देने के बाद उन्होंने बताया कि वे अधूरे पड़े कार्यो को प्राथमिकता के तहत पूरा करेंगे।और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 08:20 PM (IST)
        

दिनदहाड़े व्यवसायी की हत्या की निंदा

बनमनखी (पूर्णिया), संस : मसाला व्यवसायी रौशन गुप्ता की दिन-दहाड़े हुई निर्मम हत्या से स्थानीय व्यवसायी एवं भाजपाइयों में आक्रोश व्याप्त है। घटना की कड़े शब्दों में निंदा करते हुए भाजपा के जिला उपाध्यक्ष रंजीत गुप्ता एवं वरिष्ठ नेता अमितेश सिंह ने अविलंब हत्यारे की गिरफ्तारी एवं पीड़ित परिवार को दस लाख रूपए मुआवजा देने की माग की है । नेता द्वय ने जिले में लगातार बढ़ती जा रही आपराधिक घटनाओं पर चिन्ता व... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 08:20 PM (IST)
        

भीषण अग्निकांड में लाखों की संपत्ति राह, एक घायल

बनमनखी (पूर्णिया), संस : मंगलवार की रात्रि लगभग 2.30 बजे सरसी थाना क्षेत्र के जियनगंज पंचायत अंतर्गत कुरवाघाट वार्ड नंबर 7 में हुए भीषण अग्निकांड में सात व्यक्तियों के सात घर सहित उसमें रखे लगभग आठ लाख की संपत्ति जलकर राख हो गई। सूचना पर अग्निशमन गाड़ियों के घटना स्थल पर पहुंचने के पश्चात आग पर काबू पाया जा सका । अग्निकांड में एक भैंस एवं भैंस का बच्चा झुलसकर मर गए जबकि एक पीड़ित परिवार के चंदेश्वर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 07:32 PM (IST)
        

आरटीपीएस सेवा में पिछड़कर 27वें पहुंचा पूर्णिया

मुकेश श्रीवास्तव, पूर्णिया लोक सेवा का अधिकार अधिनियम पूर्णिया जिला में साकार होता नहीं दिख रहा है। आरटीपीएस में अक्टूबर में राज्य स्तरीय रैंकिंग में पूर्णिया का स्थान 23 वां था। जबकि नवंबर माह में यह खिसक कर 27 वां स्थान पर पहुंच गया है। वहीं आसपास के जिलों की स्थिति पूर्णिया से बेहतर है। प्रखंडों में आरटीपीएस की स्थिति बदतर रहने के कारण जहा कार्यो का समय पर निष्पादन नहीं हो पा रहा है जिस कारण ज... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 07:18 PM (IST)
        

देह व्यापार के धंधे में जाने से किया इंकार तो दबिया से किया हमला

पूर्णिया, जागरण संवाददाता: अप्रैल 2014 में पुलिस द्वारा देह व्यापार मंडी में पकड़ी गयी युवती को बुधवार को अल्पावास गृह से न्यायालय के निर्देश पर मुक्त किया गया। मुक्त युवती रांची के न्यू मार्केट की रहने वाली मोनिका (काल्पनिक) नाम है। उसने बताया की उसे एक वर्ष पूर्व किसी महिला ने बहला फुसलाकर पहले तो किसी तरह किशनगंज लायी फिर उसे खगड़ा में देह मंडी में जबरन धकेल दिया। वहां उसे आजो खातून के ठिकाने पर ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 07:12 PM (IST)
        

पति के नाम से खोल दिया इंदिरा आवास का खाता

जानकीनगर (पूर्णिया), संस : आमतौर पर पत्नी के नाम से इंदिरा आवास का खाता खोला जाता है परंतु बनमनखी में इंदिरा आवास सहायकों ने पत्‍‌नी के रहते पति के नाम से खाता खोलने का मामला चर्चा का विषय बना हुआ है। यह मामला गंगापुर पंचायत के मिरचाईबाड़ी का है, जहां वित्तीय वर्ष 2014-15 में बीपीएल संख्या 726 पर अंकित लाभुक के पति कैलाश मोदी के नाम से यूबीआई की मिरचाईबाड़ी शाखा में खाता खोला गया है। कैलाश मोदी दिल... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 05:37 PM (IST)
        

शिविर आयोजित कर सामाजिक सुरक्षा पेंशन की राशि वितरित

डगरूआ (पूर्णिया), संस : बुआरी पंचायत अंतर्गत मध्य विद्यालय लसनपुर में शिविर आयोजित कर लाभुकों के बीच सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना के तहत राशि का वितरण किया गया। शिविर में 581 लाभुकों के बीच 6 लाख 98 हजार 100 रुपए का वितरण किया गया। शिविर में सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना अंतर्गत छह प्रकार के पेंशन का वितरण किया गया। इंदिरा गांधी राष्ट्रीय वृद्धापेंशन योजना के तहत 372 लाभुकों के बीच 1200 की दर से, त... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 09:23 PM (IST)
        

संकूल स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन

डगरूआ (पूर्णिया), संस : संकुल स्तरीय तरंग कार्यक्रम अंतर्गत बिहार सब जूनियर स्पोर्टमिट का आयोजन किया गया। इसके तहत खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन संकुल संसाधन केंद्र हर्राही में आयोजित किया गया। खेल में चयनित छात्रों के बीच प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी विनायक त्रिपाठी द्वारा पुरस्कार वितरण किया गया। संकुल स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता में संकुल के मध्य विद्यालय महथौर, डकेली, बसदाहा, एकलुआ, हर्राही के वर्ग छह ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 09:22 PM (IST)
        

बाल महोत्सव का शुभारंभ

पूर्णिया, जागरण संवाददाता : यूनिसेफ के सौजन्य से जिले के बीएमटी लॉ कॉलेज में बाल महोत्सव का रंगारंग शुभारंभ किया गया। महोत्सव का उद्घाटन राजभाषा विभाग के निदेशक डा. जयकृष्ण मेहता ने किया। जबकि कार्यक्रम की अध्यक्षता बीएमटी लॉ कॉलेज के सचिव विरेंद्र मोहन ठाकुर ने किया। मौके पर विशिष्ठ अतिथि के रूप में यूनिसेफ के अधिकारी बिन्सी थॉमस उपस्थित थे। ज्ञात हो कि यूनिसेफ द्वारा पूर्णिया के अलावा पटना, गया ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 09:21 PM (IST)
        

लोजपा के संगठन विस्तार को लेकर बैठक

पूर्णिया,जागरण संवाददाता : लोक जनशक्ति पार्टी के संगठनात्मक विस्तार को लेकर मंगलवार को धमदाहा में एक बैठक की गई। बैठक में पार्टी के स्थापना दिवस समारोह में कार्यकर्ताओं की सक्रिय भागीदारी का आह्वान किया गया। जिलाध्यक्ष माधव सिंह ने कहा कि जिले मे सदस्यता अभियान चलाकर नये पुराने साथियों को सक्रिय किया जा रहा है। प्रत्येक बूथ पर 10 यूथ व बीएलए की बहाली किया जाना है। धमदाहा विधान सभा क्षेत्र में पार्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 09:20 PM (IST)
        

संसार के बंधन से मुक्ति के लिए सत्संग जरूरी : अरविंद बाबा

भवानीपुर (पूर्णिया), संस : विष्णुपुर पंचायत के कबैया में दो दिवसीय संतमत सत्संग का भव्य आयोजन किया गया। जिसमें बड़ी संख्या में धर्मानुरागियों व सत्संग प्रेमियों ने भाग लिया और महात्माओं व संत की अमृतवाणी का शांतिपूर्वक श्रवण किया। दो दिवसीय सत्संग में महिला श्रद्धालुओं की संख्या सर्वाधिक थी। अपने प्रवचन में पूज्य स्वामी अरविंद बाबा ने कहा कि 84 लाख योनियों में सबसे दुर्लभ योनि मनुष्य की है। मनुष्य ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 09:19 PM (IST)
        

10 सूत्री मांगों को लेकर आप का धरना आज

पूर्णिया, जागरण संवाददाता : आम आदमी पार्टी की ओर से अमौर प्रखंड मुख्यालय पर 26 नवंबर को एक दिवसीय धरना दिया जाएगा। आप नेता अलीमुद्दीन अंसारी ने जानकारी दी है कि धरना का आयोजन 10 सूत्री मांगों को लेकर किया जा रहा है। और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 09:17 PM (IST)
        

खोया बच्चा चाइल्ड लाईन के हवाले

पूर्णिया, जागरण संवाददाता : सोमवार को सहायक खजांचीहाट थाना पुलिस ने 10 वर्षीय एक बच्चा को चाइल्ड लाईन के हवाले किया है। बच्चा अपना नाम रोहित कुमार , पिता का नाम उमा सिंह, माता संगीता देवी बता रहा है लेकिन पता पूछने पर कुछ नहीं बता पाता है। यह बच्चा ततमा टोली छठ पोखर के आसपास 24 नवंबर को रात्रि 8 बजे के करीब बरामद किया गया है। इससे पूर्व 16 नवंबर को भी 10 वर्षीय एक बच्चा बरामद किया गया है। बच्चा अप... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 09:15 PM (IST)
        
(News from Purnea, Bihar)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें