« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

पूर्णिया

डीपो संचालक की मनमानी, आवाजाही में हो रही परेशानी

पूर्णिया। पत्थर के धंधेबाजों की संख्या दिन प्रतिदिन बढ़ती ही जा रही है। इस धंधे से जुड़े लोग पूर्णिया मोड़ से चेक पोस्ट के बीच पत्थर से लदे ओवर लोड वाहन को अनलोड कर ट्रैक्टर के माध्यम से दिन भर पत्थर लादकर चेक पोस्ट पार कराने में सफल हो रहे हैं। इस धंधे से जुड़े कई लोग चेक पोस्ट के दोनों ओर अपना डिपो खोल रखा है। ये पूर्णिया मोड़ से चेक पोस्ट के बीच स्थित डिपो पर ओवर लोड ट्रक को अनलोड करवाते हैं। ट्रै... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 08:43 PM (IST)
        

वीरेन्द्र निर्विरोध उपमुख्य पार्षद निर्वाचित

पूर्णिया। नगर पंचायत बनमनखी के उपमुख्य पार्षद के पद पर विरेंद्र प्रसाद सिंह निर्विरोध निर्वाचित हुए हैं। उपमुख्य पार्षद का चुनाव राज्य निर्वाचन आयोग के आदेश पर संपन्न कराया गया है। इस चुनाव में नगर पंचायत के 17 में से 14 पार्षदों ने हिस्सा लिया। तीन पार्षद क्त्रमश: नवरतन चौधरी, गोपाल चौधरी एवं दिनेश ऋषि की सदस्यता पूर्व में ही राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा समाप्त की जा चुकी है। वर्तमान चुनाव से पूर्व... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 08:43 PM (IST)
        

मवेशी व्यापारी से 67 हजार रूपए की लूट

पूर्णिया। सशस्त्र अपराधियों ने सुबह लगभग 6 बजे एक मवेशी व्यवसायी से आग्नेयास्त्र का भय दिखाकर 65 हजार रूपए लूट लिए हैं । घटना को बनमनखी थाना क्षेत्र के बनमनखी -पीपरा मार्ग पर अंजाम दिया गया है। पीड़ित मवेशी व्यवसायी नाथेश्वर मंडल पिता बसंत लाल मंडल बनमनखी मवेशी हाट से मवेशी बेच वापस अपने घर नया भरगामा , जिला -अररिया जा रहा था, रास्ते में वीरनगर, अररिया जा रहे एक ट्रैक्टर पर बैठा। जैसे ट्रैक्टर मोह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 08:36 PM (IST)
        

करोड़ों खर्च के बावजूद किसानों को नहीं मिल रहा लाभ

पूर्णिया। जहां एक तरफ सूबे की सरकार कृषि विकास के लिए लाखों-करोड़ों खर्च कर रही है वहीं दूसरी ओर कृषि विभाग के उदासीनता के कारण कसबा प्रखंड के किसानों को सही समय पर सरकारी योजनाओं का लाभ नहीं मिल पाता है। वहीं लाखों रूपए की लागत से कृषकों को सुविधाएं उपलब्ध कराने के उद्देश्य से बना मिट्टी जांच केंद्र, पौधा संरक्षण कक्ष सहित माली शेड हमेशा बंद ही मिलता है। किसान अपने खेतों की मिट्टी जांच कराने के लि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 07:01 PM (IST)
        

बदरा बेईमान, ला रहा मौत का पैगाम

पूर्णिया। एक समय था जब महाकवि कालिदास की विरहनी नायिका ने बादलों को दूत बनाकर अपना विरह संदेशा अपने प्रियतम को भेजा जिसकी कल्पना कर मेघदूत की रचना हुई। किंतु इस इलाके में वही बदरा बेईमान बनकर मौत का पैगाम ला रहा है। जिले में हर महीने चार की मौत वज्रपात से हो रही है। तीन महीने में 12 लोगों की जान बदरा बेईमान ले चुका है। बुधवार को भी दो लोगों की मौत ठनका गिरने से हो गयी। ऐसे तो यह इलाका भूकंप के ल... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 07:01 PM (IST)
        

नालंदा की घटना पर प्राइवेट स्कूल एंड चिल्ड्रेन वेलफेयर एसोसिएशन ने जताया शोक

पूर्णिया। नालंदा के डीपीएस स्कूल के दो छात्रों के तालाब में डूबकर मरने एवं निदेशक की निर्मम हत्या को लेकर प्राइवेट स्कूल एंड चिल्ड्रेन वेलफेयर एसोसिएशन के द्वारा विजडम कान्वेंट में एक शोकसभा का आयोजन किया गया। जिसमें शामिल विभिन्न विद्यालयों के निदेशक ने नालंदा की घटना पर शोक प्रकट करते हुए उनके परिजनों को सांत्वना दी है। निदेशकों ने घटना की उच्च स्तरीय जांच करते हुए दोषियों को कड़ी सजा देने एवं मृ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 09:39 PM (IST)
        

सड़क दुर्घटना में महिला की मौत

पूर्णिया। थाना क्षेत्र अंतर्गत एनएच 107 के गोकुलपुर नहर के पास सरसी की ओर से आ रहे एक ट्रक ने मकई लदे ट्रैक्टर में धक्का मार दिया। जिससे ट्रैक्टर टेलर सहित उलट गया। जिसमें घूमने निकली एक महिला की मौत ट्रैक्टर में दबने से घटनास्थल पर ही हो गई। बताया जाता है कि मृतका 45 वर्षीया उर्मिला देवी, पति सिकंदर मेहता, गोकुलपुर की रहने वाली थी। केनगर थानाध्यक्ष जयशंकर प्रसाद ने बताया कि दुर्घटनाग्रस्त वाहन पु... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 09:38 PM (IST)
        

मारपीट कर जख्मी किया

पूर्णिया। सोमवार की रात्रि करीब 8 बजे दो पक्षों के बीच हुए विवाद में दो पक्ष में हुए विवाद में एक पक्ष के एक व्यक्ति बुरी तरह घायल हो गया। जिसका इलाज पीएचसी में कराया जा रहा है। पीड़ित पक्ष द्वारा इस मामले का एक आवेदन थाना में सौंपा गया है। प्राप्त जानकारी अनुसार मजलिसपुर के मो.सलीम दो भाई के बीच हो रहे मारपीट में बीच बचाव करने गया था। इसी क्रम में एक पक्ष के लोग उसपर वार कर दिया। जिससे उसका सिर बु... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 09:37 PM (IST)
        

शराब के साथ युवक गिरफ्तार

पूर्णिया। थाना क्षेत्र अन्तर्गत पश्चिम चौक के समीप एक युवक को देशी शराब के साथ गिरफ्तार किया गया। प्राप्त जानकारी अनुसार मनोज कुमार देशी शराब की बोतल से भरा थैला लेकर अपने गांव माला जा रहा था इसी क्रम में एक चौकीदार ने उसे पकड़ कर इसकी सूचना थानाध्यक्ष को दिया। उक्त युवक के पास देशी शराब के पैतीस बोतल पाया गया। बताते चलें कि थाना क्षेत्र के सौरा जाबर, हाटगाछी, ग्वालगांव, माला हाट, फुटानी चौक, मिलिक... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 09:37 PM (IST)
        

दिल्ली से आए डाक्टरों ने सिखाया दवा की गुणवत्ता बनाए रखने का गुर

पूर्णिया। सरकारी अस्पतालों में दवाओं की रख-रखाव की बुरा हाल को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने विशेषज्ञ चिकित्सकों को बुलाकर जिम्मेवार कर्मियों को प्रशिक्षित करने का काम शुरू कर दिया है। इसके लिए कौन सी दवाओं को कैसे रखा जाना है इसके बारे में जिले के सभी स्टोर कीपर व फार्मासिस्टों को विस्तार से जानकारी उपलब्ध कराई जा रही है। इसको लेकर सदर अस्पताल स्थित एएनएम स्कूल में तीन दिवसीय प्रशिक्षण शिविर का ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 09:30 PM (IST)
        

दुकानदार लापता, एसपी से मिले दुकानदार

पूर्णिया। जिले के सभी कम्प्यूटर दुकानदारों ने पुलिस अधीक्षक से मिलकर एक आवेदन दिया है जिसमें कहा गया है उसके सहयोगी दुकानदार सुनील कुमार वर्मा पांच दिनों से गायब है। बताया कि वह परिवार को लाने के लिए ससुराल बिहारशरीफ जाने के लिए निकले थे। लेकिन वह न तो ससुराल पहुंचा और न ही इसका कोई पता चल पाया है। इस मामले को लेकर रेल थाना पूर्णिया एवं स्थानीय सहायक थाना को दी गई है। उन्होंने एसपी से इस मामले को... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 09:28 PM (IST)
        

घर में शौचालय बनाने वाले को मिलेगा 12,000: डीएम

पूर्णिया। ग्रामीण स्वच्छता भारत मिशन अभियान के तहत जिले को खुले में शौच मुक्त जिला बनाना है। इसके लिए शौचालय बनाने वाले प्रत्येक ग्रामीण को 12,000 रुपये चेक के माध्यम से दिये जाएंगे। 2 अक्टूबर 14 के बाद जो भी ग्रामीण अपना निजी शौचालय बनाए हैं वे सभी आवेदन देकर इस योजना का लाभ ले सकते हैं। जिले में अभी 7 करोड़ की राशि शेष बची है जिससे प्रत्येक घर में शौचालय बनाए जाने के लिए जागरूकता अभियान चलाया जा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 09:27 PM (IST)
        

विचारधीन कैदी के मुद्दे पर बैठक

पूर्णिया। उच्चतम न्यायालय के निर्देशानुसार अंडर ट्राइल रिव्यू कमेटी की बैठक जिला जज के कक्ष में की गई। इस कमेटी के अध्यक्ष जिला जज एवं सदस्य जिला पदाधिकारी व पुलिस अधीक्षक होते हैं। इस बैठक में जेल में बंद विचाराधीन कैदी को दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 436ए का लाभ देने पर विचार-विमर्श किया गया। इस धारा के तहत ऐसे कैदी जो जेल में हैं और ट्राइल के धारा में दी गई सजावधि से आधी रह चुके हो। उन्हें व्य... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 09:26 PM (IST)
        

प्रेम प्रसंग के कारण हत्या छह को उम्रकैद

पूर्णिया। विधवा औरत के एकमात्र सहारा पुत्र को प्रेम प्रसंग के कारण घर से षडयंत्र करके बुलाकर लाठी-डंडा से मारपीट कर व दबिया से सिर पर मारकर लोगों के सामने हत्या कर देने के एक मामले में सजा दी गई है। इस मामले में द्वितीय अपर जिला जज ने सत्रवाद विचारण संख्या-1069/11 के तहत कुल छह अभियुक्तों मनीष महतो, इनके पिता रामबली महतो, शंकर यादव, नवल किशोर महतो, अनिल महतो और दासो महतो को कठोर आजीवन कारावास की ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 09:26 PM (IST)
        

आधी आबादी के पास नहीं है शौचालय कैसे बने स्मार्ट सिटी

पूर्णिया। 2011 की जनगणना पर गौर करें तो निगम क्षेत्र की आबादी 3 लाख से अधिक है। अगर अभी जनगणना हो तो यह आंकड़ा साढ़े चार लाख को छूने के करीब पहुंच जायेगा। लेकिन जिस हिसाब से शहर का विकास हो रहा है शौचालय में हम पिछड़ते जा रहे हैं। सरकारी आंकड़ों पर ही भरोसा करें तो शहरी क्षेत्र में आधी आबादी के पास अपना शौचालय नहीं है। हालांकि वास्तविक स्थिति इससे भी बदतर है। एक ओर केंद्र सरकार स्मार्ट सिटी बनाने की ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 09:20 PM (IST)
        

दालकोला चेक पोस्ट पर गैर सरकारी व्यक्ति काट रहा डीटीओ की रसीद

पूर्णिया। दालकोला चेक पोस्ट पर अवैध उगाही का कारोबार थम नहीं रहा है। यहां गैर सरकारी व्यक्ति जिला परिवहन पदाधिकारी का रसीद काट रहा है। ओवर लोड वाहनों को इंट्री कराने के लिए मोटी रकम वसूली जा रही है। जितनी की रसीद काटी जाती है उससे दोगुना ज्यादा राशि ली जाती है। इधर दालकोला चेक पोस्ट पर इस अवैध उगाही के चलते राजस्व की भारी क्षति हो रही है। वहीं इस मामले को लेकर क्षेत्रीय परिवहन प्राधिकार के सदस्य ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 09:09 PM (IST)
        

भूमि अधिग्रहण अध्यादेश का होगा प्रतिकार

पूर्णिया। हुल दिवस के मौके पर मंगलवार को ऑल इंडिया पीपुल्स फोरम द्वारा कलाभवन के मुक्ताकाश में जन सभा का आयोजन किया गया। सभा के मुख्य वक्ता का. सरोज चौबे राज्य अध्यक्ष ऐपवा, का. शिवसागर शर्मा राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य अखिल भारतीय किसान महासभा, नसीम अख्तर राज्य अध्यक्ष एसडीपीआई थे। जन सभा में वक्ताओं ने अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि सिद्धो-कानू, चांद भैरव के नेतृत्व में अंग्रेजी कंपनी के ख... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 09:09 PM (IST)
        

भरोसा रखें एक साल में आपकी हर उम्मीदें करूंगा पूरा : पप्पू

पूर्णिया। जनअधिकार मोर्चा के संरक्षक व मधेपुरा सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव ने आगामी विधान सभा चुनाव में नया नारा एक बार पप्पू एक साल पप्पू के साथ लोगों के बीच जाने का फैसला किया है। मंगलवार को इस संबंध में उन्होंने कई विधान सभा क्षेत्र के कार्यकर्ताओं से भेंट कर उनसे आगे की रणनीति के संबंध में विस्तार से बातचीत की। इस मौके पर पप्पू यादव ने कहा कि वे कोसी एवं सीमांचल के बेटा हैं। इसी माटी पर व... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 09:08 PM (IST)
        

रंगदारी मांगने वालों पर होगी कठोर कार्रवाई

पूर्णिया । एसपी निशांत कुमार तिवारी ने मंगलवार को अपने कार्यालय कक्ष में जिले के सभी पुलिस अधीक्षकों एवं पुलिस अंचल निरीक्षकों के साथ बैठक कर विधि व्यवस्था की समीक्षा की। एसपी ने सभी पुलिस पदाधिकारियों को डीजीपी के निर्देशानुसार अपराध नियंत्रण की दिशा में उठाये गये कदमों की जानकारी देते हुए उसे हर हाल में अपने क्षेत्र में लागू करने की बात कही। उन्होंने कहा कि लगातार इस मामले की उनके स्तर से समीक्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 09:08 PM (IST)
        

कार्यशाला में मौसम एवं जलवायु परिवर्तन विषय पर परिचर्चा

पूर्णिया। बाल विज्ञान कांग्रेस की ओर से स्थानीय जिला स्कूल के प्रशाल में मंगलवार को एक कार्यशाला का आयोजन किया गया जिसमें मौसम एवं जलवायु से संबंधित छह उपविषयों पर विस्तार से चर्चा की गई। इस कार्यशाला में जिले के सरकारी एवं गैर सरकारी मध्य एवं माध्यमिक प्रत्येक विद्यालयों से विज्ञान एवं भूगोल के दो-दो शिक्षकों को बुलाया गया था। इस मौके पर युवा वैज्ञानिक संतोष कुमार एवं आलोक कुमार ने कार्यशाला में ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 09:08 PM (IST)
        
(News from Purnea, Bihar)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें