Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 20,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

पूर्णिया

आगनबाडी केंद्रों में लाएं सुधार, नहीं तो होगी कार्रवाई: एसडीओ

रूपौली (पूर्णिया) संस: अतिपिछडा एवं पिछडा कल्याण मंत्री सह स्थानीय विधायक बीमा भारती के निर्देश पर आंगनबाडी केंद्रों में सुधार को ले धमदाहा एसडीओ ने आगनबाडी सेविका, सहायिका, महिला पर्यवेक्षिका एवं सीडीपीओ के साथ बैठक की तथा उन्हें कई निर्देश दिये। उन्होंने सेविका-सहायिकाओं को सुधार लाने की चेतावनी दी अन्यथा कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी। सनद रहे कि पिछले सप्ताह मंत्री बीमा भारती से स्थानीय लोगों ने ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 08 Sep 2014 05:16 PM (IST)
        

कोर्डिनेटरों संग बैठक में बीइओ ने दिये कई निर्देश

अमौर (पूर्णिया), संस : प्रखंड मुख्यालय स्थित बीआरसी प्रांगण में नए पदभार ग्रहण किए प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी कामेंद्र कुमार कामेश ने प्रखंड स्तरीय कोर्डिनेटरों के साथ बैठक आयोजित कर यहां की स्थिति के संबंध में जानकारी ली। बैठक में कोर्डिनेटरों को संबोधित करते हुए बीईओ श्री कुमार ने बताया कि सबों के सहयोग से ही कोई भी लक्ष्य पूर्ण किया जा सकता है। सबों के इमानदार प्रयास से ही शिक्षा की विभिन्न समस्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 08 Sep 2014 05:16 PM (IST)
        

फर्जी टीएचआर वितरण को ले ग्रामीणों ने किया सीडीपीओ कार्यालय का घेराव

रूपौली (पूर्णिया), संस.: रूपौली प्रखंड अंतर्गत आगनबाड़ी केंद्र संख्या 64 पर गत 16 अगस्त को टीएचआर का वितरण नहीं किए जाने तथा फर्जी वितरण पंजी बनाकर राशि उठाव कर लिए जाने के खिलाफ ग्रामीणों ने सीडीपीओ कार्यालय का घेराव किया। साथ ही एसडीओ धमदाहा को आवेदन देकर जांच की मांग की है। एसडीओ ने बीडीओ को मामले की जांच का आदेश दे दिया है। ग्रामीणों का आरोप था कि पोषक क्षेत्र क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 08 Sep 2014 05:16 PM (IST)
        

जगदेव प्रसाद का मनाया गया शहादत दिवस

पूर्णिया, जागरण संवाददाता : 40वें शहादत दिवस पर समाजवादी नेता शहीद जगदेव प्रसाद को लोगों ने याद किए। इस मौके पर स्थानीय वीर सावरकर पथ स्थित रंगभूमि मैदान में एक कार्यक्रम आयोजित किया गया जिसमें शहीद जगदेव के जीवन चरित्र व देश की राजनीति में उनके योगदान की चर्चा की गई। शहीद जगदेव स्मारक समिति के तत्वावधान में आयोजित इस समारोह की अध्यक्षता वार्ड संख्या 22 की पार्षद सरिता देवी ने की। कार्यक्रम का उद... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 08 Sep 2014 05:16 PM (IST)
        

कमलदेव बने प्रखंड किसान सूचना एवं सलाहकार समिति अध्यक्ष

श्रीनगर (पूर्णिया), संस : आत्मा के तत्वावधान में प्रखंड किसान सूचना एवं सलाहकार समिति का गठन चुनाव के बाद कर लिया गया है। शनिवार को प्रखंड सभागार भवन में प्रखंड सूचना एवं सलाहकार समिति के अध्यक्ष पद के लिए मतदान कराया गया। अध्यक्ष पद के लिए दो उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किया था। जबकि चार सदस्यों का भी चुनाव किया जाना था। समिति में कुल 18 सदस्य थे। चुनाव प्रभारी प्रशिक्षु बीडीओ नीरज कुमार रंजन ने... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 08 Sep 2014 05:16 PM (IST)
        

मुख्यमंत्री 10 को आएंगे पूर्णिया

पूर्णिया : बिहार के मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी 10 सितंबर को पूर्णिया आएंगे। मुख्यमंत्री बनने के बाद पूर्णिया में यह उनकी पहली यात्रा होगी। वे यहां रात्रिविश्राम भी करेंगे। उनके आगमन को ले अधिकारियों ने तैयारी शुरू कर दी है। मिली जानकारी अनुसार मुख्यमंत्री 10 सितंबर को सुबह 9:30 बजे पटना से हेलीकाप्टर से पूर्णिया के लिए प्रस्थान करेंगे तथा 10:40 में पूर्णिया पहुंचेंगे। यहां पूर्णिया समाहरणालय सभागार... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 08 Sep 2014 05:16 PM (IST)
        

एसबीआई शाखा ने विद्यालय को दिया कंप्यूटर

धमदाहा (पूर्णिया), संस : प्रखंड के आदर्श मध्य विद्यालय चंपावती में एसबीआई दमैली के शाखा की ओर से एक कंप्यूटर सेट प्रदान किया गया है। प्रबंधक रोहित कुमार सिसोदिया ने विद्यालय पहुंच कर विद्यालय प्रधान को कंप्यूटर सेट प्रदान किया। विद्यालय के प्रधानाध्यापक ने शाखा प्रबंधक के इस प्रयास को सराहनीय बताते हुए इसे छात्र-छात्राओं के हित में बताया। इससे छात्र-छात्राओं को कंप्यूटर शिक्षा के क्षेत्र में ज्याद... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 08 Sep 2014 05:16 PM (IST)
        

चैंबर ऑफ कॉमर्स के प्रतिनिधियों ने सचिव को सौंपा मांग पत्र

पूर्णिया,जागरण संवाददाता : वाणिज्य कर आयुक्त सह प्रधान सचिव बाला प्रसाद के साथ पटना में आयोजित बैठक में पूर्णिया चैम्बर ऑफ कॉमर्स के प्रतिनिधियों ने चार सूत्री मांग पत्र सौंपा। सचिव बाला प्रसाद से मिलने गये प्रतिनिधि मंडल में पूर्णिया चैंबर के उपाध्यक्ष रमेश चंद्र मिश्रा, अधिवक्ता राजेन्द्र कुमार संचेती ,सचिव जगतलाल वैश्यंत्री व नीरज खेमका शामिल थे। चैंबर ऑफ कॉमर्स के प्रतिनिधियों ने सचिव से मिलक... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 08 Sep 2014 05:16 PM (IST)
        

बाल सुधार गृह के बच्चों की हुई मुफ्त स्वास्थ्य जांच

पूर्णिया, जागरण संवाददाता : आईएमए के तत्वावधान में रविवार को बाल सुधार गृह में मुफ्त स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में आधा दर्जन से अधिक प्रतिष्ठित चिकित्सकों ने करीब 82 बच्चों का चेक अप किया। शिविर में जांच के बाद आवश्यकतानुसार दवाईयां भी बच्चों के बीच वितरित की गई। साथ ही बच्चों के मनोरंजन के लिए आईएमए की ओर से खेलकूद सामग्री भी उपलब्ध कराए गए। चिकित्सकों का नेतृत्व आइएमए अध्यक्ष... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 08 Sep 2014 05:16 PM (IST)
        

एक्सलेंट कोचिंग संस्थान की तरफ से लगाए गए 500 पौधे

श्रीनगर (पूर्णिया), संस : देश के सुप्रसिद्ध शिक्षक एवं द्वितीय राष्ट्रपति डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन के जन्म दिवस पर एक्सलेंट कोचिंग संस्थान सिंधिया श्रीनगर में छात्र-छात्राओं ने कई कार्यक्रम आयोजित किये। इस अवसर पर 500 पौधे लगाये गये। कोचिंग संस्थान के डायरेक्टर संतोष सुमन ने कहा कि छात्रों को अंधकार से ज्ञान का प्रकाश में लाने एवं उनकी प्रतिभा को निखारने में शिक्षकों की महत्वपूर्ण भूमिका होती है। ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 08 Sep 2014 05:16 PM (IST)
        

साक्षरता दिवस आज, निकलेगी रैेली

अमौर (पूर्णिया), संस : प्रखंड मुख्यालय स्थित आदर्श मध्य विद्यालय के प्रांगण में महादलित, अतिपिछड़ा, अल्पसंख्यक मुख्यमंत्री अक्षर आंचल योजना के तहत एक दिवसीय बैठक का आयोजन किया गया। जिसका नेतृत्व केआरपी रंजना कुमारी के द्वारा किया गया। बैठक में प्रखंड स्तरीय अक्षर आंचल के टोला सेवक, तालिमी मरकज, शिक्षा स्वयं सेवकों ने भाग लिया। बैठक के दौरान केआरपी रंजना कुमारी ने 8 सितंबर को होने वाले साक्षरता दि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 08 Sep 2014 05:16 PM (IST)
        

कैंसर पीडि़त राजेन्द्र भगत को है मदद की है जरूरत

पूर्णिया,जागरण संवाददाता : जिले के भवानीपुर निवासी राजेन्द्र भगत कैंसर रोग से पीडि़त हैं। लेकिन आर्थिक रूप से कमजोर होने के कारण उनका उपचार सही ढंग से नहीं चल पा रहा है। आर्थिक स्थिति से काफी दयनीय 61 वर्षीय श्री भगत जिला पदाधिकारी के जनता दरबार में आवेदन देकर आर्थिक सहायता की गुहार लगाई है। श्री भगत ने बताया कि तीन पुत्री व एक पुत्र के पिता हैं। लेकिन एक मात्र पुत्र 14 वर्षीय धीरज कुमार मानसिक रु... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 08 Sep 2014 05:16 PM (IST)
        

अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री का भव्य स्वागत

फोटो:: 7 पीआरएन 39 बायसी (पूर्णिया), संस: प्रखंड अन्तर्गत चरैया के समीप स्थित एपी असलम स्कूल में अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री नौशाद आलम का भव्य स्वागत किया गया। उनके आगमन की सूचना पूर्व से संस्था के निदेशक मो. मसउद आलम को दी गयी थी। अल्पसंख्यक मंत्री नौशाद आलम ने बताया कि सरकार की ओर से अल्पसंख्यकों के लिए कई नई योजना चलाई गई हैं। उन्होंने बताया कि 37 अल्पसंख्यक छात्र को रेमण्ड की ओर से सिलाई प्रशिक... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 08 Sep 2014 05:16 PM (IST)
        

शिवचर्चा का आयोजन

श्रीनगर (पूर्णिया), संस : प्रखंड क्षेत्र के झुन्नीकला पंचायत के यादव टोला में एक दिवसीय शिव चर्चा का आयोजन किया गया। शिव चर्चा में बनमनखी सहित अन्य जगहों से शिव भक्त आए थे। चर्चा में इर्दगिर्द के गांवों के भी श्रद्धालु मौजूद थे। शिव चर्चा का आयोजन स्थानीय ग्रामीणों के सहयोग से किया गया था। और पढ़ें »

Updated on: Mon, 08 Sep 2014 05:16 PM (IST)
        

आश्वासन के बाद नवोदय के छात्रों ने तोड़ा भूख हड़ताल

गढ़बनैली (पूर्णिया), संस : शनिवार सुबह से ही जारी पूर्णिया जवाहर नवोदय विद्यालय का भूख हड़ताल रविवार को संगठन के डीसी के आश्वासन के बाद टूट गया है। छात्र-छात्राएं अच्छे शिक्षकों द्वारा पढ़ाई की व्यवस्था कराने की मांग को ले भूख हड़ताल पर चले गये थे। नवोदय विद्यालय में गिरते शैक्षणिक स्तर से छात्र आक्रोशित थे। अर्थशास्त्र तथा अंग्रेजी विषयों में योग्य शिक्षकों की नियुक्ति की मांग वे लगातार करते आ र... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 08 Sep 2014 05:16 PM (IST)
        

अनुमंडल पदाधिकारी के आग्रह पर टूटा भूख हड़ताल

बनमनखी (पूर्णिया), संस : भाजपा के जिला उपाध्यक्ष रंजीत गुप्ता एवं परिषद कार्यकर्ता सह अधिवक्ता अमितेश सिंह द्वारा क्षेत्र में अनियमित बिजली आपूर्ति के विरूद्ध बीते शनिवार की सुबह से किया जा रहा आमरण भूख हड़ताल रविवार की दोपहर समाप्त हो गया। लगभग 12 बजे अनुमंडल पदाधिकारी मनोज कुमार, प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डा. सुरेंद्र दास के विशेष आग्रह एवं बिजली विभाग के एसी द्वारा विधायक कृष्ण कुमार ऋषि के दिए... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 08 Sep 2014 05:16 PM (IST)
        

मुफ्त चिकित्सा शिविर में मधुमेह की हुई जांच

पूर्णिया ,जागरण संवाददाता :ईसान चैरिटेबल हेल्थ केयर सेंटर के तत्वावधान में रविवार को निश्शुल्क मधुमेह जांच शिविर आयोजित की गई। शिविर में लगभग 83 मरीजों की स्वास्थ्य जांच किया गया। शिविर में ब्लड शुगर जांच व इलाज के साथ आहार आधारित जानकारी मरीजों को दी गई। ब्लड शुगर की जांच यूएसवी लि.कंपनी के द्वारा निश्शुल्क किया गया। आहार विशेषज्ञ डा. तुलिका विजय ने रोगियों को उचित खानपान की जानकारी दी। प्रसिद्ध ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 08 Sep 2014 05:15 PM (IST)
        

अधिकारी अपनी जवाबदेही समझें, कोताही बरदाश्त नहीं की जाएगी: बीमा

धमदाहा (पूर्णिया),संस : अनुमंडल कार्यालय स्थित सभाकक्ष में बिहार के पिछड़ा एवं अति पिछड़ा कल्याण मंत्री बीमा भारती की अध्यक्षता में अनुमंडल स्तरीय अनुश्रवण समिति की बैठक आयोजित की गई। बैठक में सरकार की ओर से जनहित में चलाए जा रहे विभिन्न योजनाओं की समीक्षा की गई। इस दौरान मंत्री श्रीमती बीमा ने लंबित पड़ी योजनाओं को अविलंब शुरू करवाने का निर्देश दिया। मंत्री ने राष्ट्रीय सम विकास योजना के तहत रूपौल... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 08 Sep 2014 05:15 PM (IST)
        

सशक्त कमेटी से हटाए जाने पर पूर्व नपं अध्यक्ष ने जताया विरोध

कसबा (पूर्णिया), संस : नपं की सशक्त स्थायी कमेटी से हटाये जाने के विरोध में पूर्व नपं अध्यक्ष सह वर्तमान वार्ड पार्षद रीता साह ने जिला पदाधिकारी को आवेदन सौंप कर हस्तक्षेप करने की मांग की है। उन्होंने यहां न्याय नहीं मिलने पर कोर्ट में जाने की भी बात कही है। पूर्व नपं अध्यक्ष ने इसे बिहार नगर पालिका अधिनियम के विरूद्ध बताया है। उन्होंने जिला पदाधिकारी को पत्र लिखकर कहा है कि नगरपालिका अधिनियम 2007... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 08 Sep 2014 05:15 PM (IST)
        

सैनिक बोर्ड सर्वे की मांगी जानकारी

पूर्णिया, जागरण संवाददाता : भाजपा के पूर्व सैनिक मंच के जिलाध्यक्ष तरूण कुमार सिंह ने सूचना के अधिकार के तहत रक्षा मंत्रालय से जिला सैनिक बोर्ड की स्थापना को लेकर सर्वे की वास्तविक स्थिति की जानकारी मांगी है। श्री सिंह ने बताया कि भाजपा पूर्व सैनिक मंच द्वारा जिला सैनिक बोर्ड की स्थापना की मांग लंबे समय से की जा रही है। इस संबंध में तत्कालीन सांसद उदय सिंह द्वारा तत्कालीन रक्षा मंत्री से मांग की ग... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 08 Sep 2014 05:15 PM (IST)
        
(News from Purnea, Bihar)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें