Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
August 01,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

पूर्णिया

चांद का हुआ दीदार, ईद आज

पूर्णिया, जासं : सोमवार की संध्या ईद के चांद का दीदार लोगों को हुआ इसके साथ ही खुशियों की बहार आ गयी। चांद दिखाई देने के साथ ही मंगलवार को ईद मनाने को लेकर लोग तैयारी करने में जुट गये। चांद देखे जाने की सूचना बाद बाजार की रौनक ही बढ़ गयी। लोग ईद की खरीदारी करने निकल पड़े। लोग एक-दूसरे को मोबाइल पर बधाई देने के साथ-साथ चांद देखे जाने की सूचना दे रहे थे। मस्जिदों से चांद के देखे जाने की सूचना प्रसार... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 08:05 PM (IST)
        

सासद ने मृतक के परिजनों को दी आर्थिक सहायता

भवानीपुर (पूर्णिया), संस : पूर्णिया लोकसभा क्षेत्र के सासद संतोष कुशवाहा ने गोड़ीयारी टोला निवासी मृतक मजदूर मंगल मंडल के घर जाकर परिजनों को सात्वना दी। उन्होंने मृतक की पत्‍‌नी पूनम देवी को आर्थिक सहायता भी दी। ज्ञातव्य हो कि 40 वर्षीय मंगल मंडल की 21 जुलाई को एफसीआई गोदाम में तब मौत हो गई जब वह गोदाम से शाम के समय धान की बोरी ट्रक पर लोड कर रहा था। इसी क्रम में बोरी की छल्ली मृतक के शरीर पर गिर ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 06:05 PM (IST)
        

ग्रामीणों ने रोका सड़क निर्माण कार्य

जानकीनगर (पूर्णिया), संस: चतुर्थ वित्त आयोग मद से चांदपुर भंगहा पंचायत के वार्ड 12 में सड़क पर मिट्टी भराई कार्य को ग्रामीणों ने रोक दिया है। स्थानीय लोगों ने जानकारी दी कि कार्यस्थल पर बोर्ड भी नहीं लगाया गया है तथा जेसीबी मशीन से कीचड़युक्त मिट्टी सड़क पर डाली जा रही है। बताया गया कि तीन माह पूर्व भी इसी सड़क पर मिट्टी भराई का काम प्रारम्भ हुआ किंतु प्राक्कलन के मुताबिक काम नहीं होने के कारण ग्राम... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 06:02 PM (IST)
        

किसानों को पिछले साल का नहीं मिला डीजल अनुदान

जानकीनगर (पूर्णिया), संस : राज्य सरकार द्वारा किये गये डीजल अनुदान ऐलान के बावजूद 2013 में क्षेत्र के बहु संख्यक किसानों को अनुदान नहीं मिल पाया है। सूखा राहत के तौर पर चालू वित्तीय वर्ष में एक बार पुन: सरकार द्वारा डीजल अनुदान मुहैया कराये जाने की घोषणा बाद विभिन्न क्षेत्रों के कई किसानों ने जानकारी दी कि एक साल गुजर गये किंतु अबतक पिछले वर्ष का डीजल अनुदान का लाभ उन्हें नहीं मिल पाया है। किसानो... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 06:02 PM (IST)
        

सरकारी दर पर नहीं हो रही मक्का की खरीदारी

धमदाहा (पूर्णिया), संस : भारत सरकार के द्वारा बिहार के 11 जिलों में मक्का का समर्थन मूल्य 1310 रुपए प्रति क्विंटल करते हुए मक्का की खरीदारी एफसीआई से होनी थी। इस आशय की घोषणा 8 जुलाई को की गई थी और दो दिनों के अंदर खरीदारी शुरू करने की बात कही गई थी। इस खबर को सुनकर मक्का उपजाने वाले किसानों में काफी खुशी थी। जैसे-जैसे समय बीतता गया खरीदारी की कोई समुचित व्यवस्था नहीं देख किसानों के अरमान दफन होने... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 05:59 PM (IST)
        

हस्ताक्षर न निशान, हो गया 25 लाख का भुगतान

मुकेश श्रीवास्तव, पूर्णिया केनगर प्रखंड के गणेशपुर पंचायत में बीआरजीएफ, चतुर्थ राज्य वित्त आयोग और 13वीं वित्त आयोग की करीब 25 लाख की राशि का बगैर विपत्र व अभिलेख संधारण के भुगतान हो गया है। आलम है कि चापाकल व सोलर लाइटें कहां लगी पता ही नहीं। यहां एक ही फर्नीचर की बार-बार खरीदारी भी हुई है। आयुक्त के निर्देश पर उप निदेशक पंचायती राज द्वारा की गई जांच में इस बात का खुलासा हुआ है। उन्होंने जिला ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 01:00 AM (IST)
        

सिद्धि प्रदाता हैं बाबा सिद्धेश्वर नाथ

---------- कमल किशोर, हरदा (पूर्णिया) जिला मुख्यालय से छह किलोमीटर दक्षिण राष्ट्रीय उच्च मार्ग 31 में कारी कोसी नदी पर अवस्थित हरदा पुल से सटे उत्तर, पश्चिम किनारे अवस्थित बाबा सिद्धेश्वरनाथ मन्दिर सिद्धि प्राप्ति के लिए विख्यात है। शिवालय में दूर-दराज से साधु संत व तांत्रिक सिद्धि प्राप्त करने के लिए आते हैं। सावन में यहां हर सोमवारी के अलावे अन्य दिनों में भी काढ़ागोला एवं मनिहारी गंगा घाट से ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 09:22 PM (IST)
        

जिले में सुरक्षित नहीं है यात्रा, जान का खतरा

श्यामल ठाकुर, पूर्णिया आपकी यात्रा मंगलमय हो। पूर्णिया की सड़कों पर अगर आप यात्रा पर निकल रहे हैं तो घर से मंगल कामना के साथ निकलें। वाहनों की अनियंत्रित परिचालन कब किसको कहां शिकार बना लेगी कहा नहीं जा सकता है। इसी का नतीजा है कि जिले में महज छह दिनों के भीतर 11 लोग सड़क हादसे में मौत के शिकार हो चुके हैं। एक तरह से कहा जाय तो प्रत्येक दिन दो लोगों की जान सड़क दुर्घटना के कारण जा रही है। जिले में... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 09:20 PM (IST)
        

विकास कार्यो की धीमी रफ्तार पर वार्ड आयुक्तों ने जताई चिंता

पूर्णिया, जागरण संवाददाता : करीब आधा दर्जन वार्ड आयुक्तों ने निगम में विकास की गति काफी धीमी होने पर चिंता जताई है तथा कहा है कि नगर निगम में भ्रष्टाचार ,प्रशासनिक विसंगतियों के साथ वित्तीय अनियमितता का खुला बोल बाला है। इसी वजह से मेयर के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाया गया था लेकिन तकनीकी कारणों से वह सफल नहीं हो पाया। वार्ड पार्षद शबनम निशा, सरिता राय, संध्या दास, निर्जला देवी ,रमेश पासवान, आशीष प... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 08:05 PM (IST)
        

सड़क का शिलान्यास

पूर्णिया, जासं : धमदाहा प्रखंड अंतर्गत जिला पार्षद क्षेत्र संख्या 10 की जिला परिषद सदस्य ज्योति रानी ने मोगलिया पुरन्दाहा पश्चिम पंचायत के डिपौटी पुरन्दाहा गांव के वार्ड नंबर पांच के मृत्युंजय मिश्र के घर से विनोद ठाकुर के घर तक पीसीसी सड़क निर्माण कार्य का शिलान्यास किया। 13वीं वित्त योजना से सड़क का निर्माण कार्य पूर्ण कराया जाएगा। जिसकी प्राक्कलित राशि 7.42 लाख है। शिलान्यास के मौके पर गांव के मृ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 08:01 PM (IST)
        

महिला बैंक अधिकारी को ठगने वाला फर्जी पत्रकार धराया

जासं, पूर्णिया : महिला बैंक अधिकारी से एक लाख 78 हजार की ठगी करने वाले एक फर्जी पत्रकार को पुलिस ने रविवार को दबोच लिया। फर्जी रिपोर्टर दीपांकर वर्मा को पुलिस ने स्थानीय एक होटल से गिरफ्तार किया। ठग की गिरफ्तारी में धमदाहा डीएसपी दिलनवाज अहमद ने अहम भूमिका निभाई। दीपांकर ने खुद को किशनगंज जिले के ठाकुरगंज निवासी बताया है। पुलिस अधीक्षक अजीत सत्यार्थी ने स्वयं उससे पूछताछ की है। इसके बाद उसे जेल भे... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 07:59 PM (IST)
        

बीएनएमयू की कार्यशैली के खिलाफ छात्रों ने पूर्णिया कालेज में जड़ा ताला

- मांगों पर अविलंब विचार करने की मांग फोटो : 26पीआरएन-1 पूर्णिया, जागरण संवाददाता : भूपेन्द्र नारायण मंडल विश्वविद्यालय की कार्यशैली के खिलाफ शनिवार को भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन के सदस्यों ने पूर्णिया कालेज में ताला जड़ कर विरोध प्रदर्शन किया और छात्रों की मांगों पर अविलंब विचार करने की मांग की। कालेज के मुख्य द्वार पर ताला बंद कर छात्रों ने प्रदर्शन करते हुए आवाज उठाया कि विवि की लापरवाह... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 07:57 PM (IST)
        

बिना रिजस्ट्रेशन हो रही सामानों की ढुलाई

कम उम्र के ट्रैक्टर चालक चलाते हैं ट्रैक्टर फोटो26 पीआरएन-32 गुलाबबाग (पूर्णिया), संस : गुलाबबाग में प्रतिदिन बड़ी संख्या में बिना रजिस्ट्रेशन के ही ट्रैक्टर ट्राली में सामनों की ढुलाई की जा रही है। इससे ट्रैक्टर मालिक मालामाल हो रहे हैं और सरकार को चूना लग रहा है। अधिकांश ट्रैक्टरों में लगी ट्राली बिना रजिस्ट्रेशन के ही सामानों को ढोने में लगे हुए हैं। इन ट्रैक्टरों में ओवर लोडिंग तो रहता ही है... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 07:57 PM (IST)
        

पंसस ने कर ली इंदिरा आवास की फर्जी निकासी

-लाभुक के स्थान पर पंसस का फोटो चिपकाकर हुआ भुगतान -जिला अधिकारी ने दिया जांच उपरांत कार्रवाई का आदेश सूर्य नारायण चौधरी, जानकीनगर (पूर्णिया), संस : नौलखी के पंचायत समिति सदस्य ने एक लाभुक के नाम पर इंदिरा आवास की 45 हजार रुपए की फर्जी निकासी कर ली है। इस संबंध में पीड़ित लाभुक ने जिला पदाधिकारी अरविंद कुमार सिंह, एसडीओ बनमनखी एवं बीडीओ को आवेदन सौंपकर न्याय की गुहार लगायी है। जिला पदाधिकारी पूर्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 07:57 PM (IST)
        

मधेपुरा सांसद का रानीपतरा में हुआ जोरदार स्वागत

फोटो-26पीआरएन-36 रानीपतरा (पूर्णिया), संस : पूर्णिया पूर्व प्रखंड अंतर्गत रानीपतरा चौक पर शनिवार को मधेपुरा के सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव का स्थानीय लोगों ने जोरदार स्वागत किया। श्री यादव दिल्ली से पूर्णिया इफ्तार पार्टी में शामिल होने आ रहे थे। कटिहार से पूर्णिया आने के क्रम में रानीपतरा चौक पर सामाजिक कार्यकर्ता व पूर्व मुखिया उदय साह के नेतृत्व में सैंकड़ों लोग माला लेकर सांसद के इंतजार ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 07:57 PM (IST)
        

ईद के चांद को लेकर बाजार में लगा चार चांद

जेएनएन, पूर्णिया : ईद का चांद दिखाई में अभी भले ही कुछ दिन का बिलंब हो लेकिन ईद को लेकर बाजार की रौनक में इन दिनों चार चांद लग गये हैं। बाजार में कपड़े, गहने, गिफ्ट आदि की दुकानों पर इफ्तार के बाद भीड़ लग जाती है। लोग ईद की तैयारी को लेकर जमकर खरीदारी कर रहे हैं। रानीपतरा, संस के अनुसार : पूर्णिया पूर्व प्रखंड अंतर्गत रानीपतरा बाजार में ईद को लेकर खासा रौनक है। बच्चे जहां अपने कपड़े खरीदने को लेकर ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 07:56 PM (IST)
        

एसबीआइ पेंशनर्स की समस्या के समाधान को तत्पर

एसबीआई में पेंशनर्स सम्मेलन पूर्णिया जागरण संवाददाता : स्टेट बैंक के प्रशासनिक कार्यालय स्थित सभागार में रविवार को पेंशनर्स सम्मेलन का आयोजन किया गया। जिसमें काफी तादाद में पेंशनर उपस्थित हुए तथा अपनी-अपनी समस्याएं रखी। सम्मेलन की अध्यक्षता पूर्णिया अंचल के उप-महाप्रबंधक (व्यवसाय एवं परिचालन), कौशल किशोर ने सम्मेलन में उपस्थित सभी पेंशनरों का स्वागत किया एवं उनके स्वस्थ जीवन की कामना की। पेंशनर ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 07:56 PM (IST)
        

नन बैंकिंग कंपनी ने फिर लगाया उपभोक्ताओं को करोड़ों का चूना

पूर्णिया, जागरण संवाददाता : पूर्णिया की एक नन बैंकिंग कंपनी ने लोगों को करीब 150 करोड़ का चूना लगाया है। बिहार एवं झारखंड के करीब तीन दर्जन से अधिक एजेंट रविवार को कंपनी के दफ्तर पहुंच कर हंगामा किया और कंपनी के एमडी के घर का भी घेराव किया। एजेंटों का कहना था कि कंपनी के एमडी ने लिखित रूप से 25 जुलाई तक भुगतान करने का आश्वासन दिया था। समय पर भुगतान नहीं होने पर पहले मोबाइल से संपर्क किया गया। मोबाइ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 07:56 PM (IST)
        

नहर टूटने से सैकड़ों एकड़ धान जलमग्न

हरदा (पूर्णिया), संस: के.नगर प्रखंड के केजीडी नहर से निकली गिरयामा नहर में सहरा पंचायत के भूड़ी गांव समीप पूर्वी बांध टूट जाने से सैंकड़ों एकड़ में लगी धान की फसल चौपट हो गयी है। गांववासी बताते है कि महादलित टोला में जलजमाव की समस्या उत्पन्न हो गई। वहीं भूड़ी पूरब टोला, ककरजान गांव के किसानों के बीच माइनर का बांध मरम्मत के लिए विभाग को सूचना भी दी गई है। बाबजूद भी बांध मरम्मत नहीं हो पाया है। कृषक मह... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 07:55 PM (IST)
        

सड़क दुर्घटनाओं में तीन की मौत

जेएनएन, पूर्णिया : शनिवार का दिन सड़क हादसों का दिन रहा। विभिन्न दुर्घटनाओं में जिले के धमदाहा, हरदा और केनगर प्रखंड अंतर्गत तीन की मौत हो गयी। धमदाहा प्रखंड अंतर्गत मीरगंज बाजार से सटे जोगबनी-कुरसेला पथ पर मीरगंज पेट्रोल पंप के पास अनियंत्रित ट्रक ने साइकिल सवार को रौंद दिया। प्राप्त जानकारी अनुसार शनिवार की संध्या पांच बजे फलका थाना क्षेत्र के गछकट्टा निवासी स्व. चोपला टुडू का पुत्र 25 वर्षीय ट... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 07:55 PM (IST)
        
(News from Purnea, Bihar)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें