Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
March 01,2015
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

पूर्णिया

आम बजट की मांग, सस्ता हो रोटी कपड़ा और मकान

पूर्णिया, जागरण संवाददाता : 28 फरवरी को आने वाली आम बजट में लोगों की निगाहें महंगाई पर टिकी है। बीते वर्षो में कमर तोड़ महंगाई से त्रस्त लोग टकटकी लगाए हैं कि इस आज बजट में महंगाई पर अंकुश लगाने के लिए क्या-क्या कदम उठाए जाएंगे और आम आवाम को किस वस्तु पर फौरी राहत प्रदान की जाएगी। अधिकांश लोगों का यही मानना है कि कम से कम रोटी, कपड़ा और मकान आसानी से उपलब्ध हो जाय। मध्यम वर्गीय ने विलासिता वस्तुओं क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 07:37 PM (IST)
        

पूर्णिया में मोबाइल पार्ट्स विक्रेता की चाकू मारकर हत्या

जागरण संवाददाता, पूर्णिया : सहायक खाजांची थाना क्षेत्र के भट्ठा बाजार में शुक्रवार की देर रात मोबाइल पार्ट्स विक्रेता भूषण प्रसाद की हत्या अपराधियों ने चाकू मारकर कर दी। हमलावर तीन अपराधी एक मोटरसाइकिल पर सवार होकर आए थे। चाकू मारकर भाग रहे दो अपराधियों को स्थानीय लोगों ने दबोचकर पुलिस के हवाले कर दिया। मृतक बिहारशरीफ का रहने वाला था तथा पूर्णिया के अंबेदकर मार्केट में दुकान चलाता था। दो दिन पूर्व... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 20 Feb 2015 09:50 PM (IST)
        

अच्छा हुआ कि विधानसभा रग्बी का मैदान नहीं बना

जागरण संवाददाता, पूर्णिया : पटना में चल रहे सत्ता संग्राम का पटाक्षेप होते ही राजनीतिक चर्चाएं परवान चढ़ उठी। मांझी के जाने और नीतीश के दुबारा आने की हलचल के बीच समीक्षक जहां दोनों के नफा-नुकसान का आकलन करने में जुटे, वहीं नीतीश खेमा खुशियों से उछल पड़ा और मांझी खेमा में सन्नाटा पसर गया। शुक्रवार सुबह आंख खुलते ही लोग टीवी से चिपक गए। अब आगे क्या होगा, लोग पल-पल से अवगत होना चाहते थे। कामकाजी दिन ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 20 Feb 2015 09:23 PM (IST)
        

पुरखों को सहेजने का मंच ने लिया संकल्प

पूर्णिया, जागरण संवाददाता : स्थानीय कला भवन में आयोजित स्वामी सहजानंद सरस्वती की 126वीं जयंती समारोह में गोवा की राज्यपाल मृदुला सिन्हा द्वारा किसानों और पुरखों को सहेजने की अपील को सरस्वती विचार मंच ने गंभीरता से लिया है। मंच ने राज्यपाल द्वारा किसानों और पुरखों को सहेजने के अलावा सफाई अभियान, दहेज उन्मूलन के लिए कारगर कदम उठाने का संकल्प लिया है। दरअसल किसानों की बदहाली को देखते हुए महामहिम रा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 20 Feb 2015 08:53 PM (IST)
        

नोडल पदाधिकारी को प्रखंडों की जांच का डीएम ने दिया निर्देश

पूर्णिया, जागरण संवाददाता : जिला पदाधिकारी राजेश कुमार ने जिला के सभी प्रखंडों के नोडल पदाधिकारी को सप्ताह में दो दिन अपने-अपने प्रखंड क्षेत्र का निरीक्षण करने का निर्देश दिया है। उन्होंने प्रत्येक बुधवार एवं शनिवार को आवंटित प्रखंड क्षेत्र का भ्रमण कर ऑन गोईंग योजनाओं का निरीक्षण करने को कहा है। साथ ही भौतिक निरीक्षण करने का निर्देश दिया है। जिला पदाधिकारी श्री कुमार ने कहा है कि नोडल पदाधिकारी... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 20 Feb 2015 08:52 PM (IST)
        

चालक की मौत पर संघ मर्माहत

पूर्णिया : गुलाबबाग जीरो माइल में गुरूवार को ट्रक एवं ऑटो की टक्कर में ऑटो चालक मो. वसीक की हुई मौत पर जिला ऑटो संघ मर्माहत है। शुक्रवार को संघ कार्यालय में शोक सभा का आयोजन कर मृतक की आत्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना की गई। उपस्थित सदस्यों ने मृत चालक के परिवारवालों को पांच लाख रूपये बतौर मुआवजा देने की मांग जिला पदाधिकारी से की। जानकारी संघ के सचिव संजीव कुमार मिश्रा ने दी है।और पढ़ें »

Updated on: Fri, 20 Feb 2015 08:48 PM (IST)
        

आरटीपीएस की खराब प्रगति पर सभी बीडीओ से डीएम ने पूछा शो-कॉज

पूर्णिया, जागरण संवाददाता : आरटीपीएस में खराब प्रगति पर सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी से डीएम राजेश कुमार ने स्पष्टीकरण पूछा है। सभी बीडीओ ने गत एक माह में 70 प्रतिशत से कम आवेदनों का डिस्पोजल किया है। बीडीओ, अमौर को विगत 16 जनवरी से 15 फरवरी के बीच आरटीपीएस सेवा के तहत 327 आवेदन प्राप्त हुए जिसमें से निर्धारित समय सीमा के अंदर 108 आवेदनों का ही डिस्पोजल किया गया जो कुल आवेदन का 33.3 प्रतिशत है। बी... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 20 Feb 2015 08:47 PM (IST)
        

चिकित्सा सुविधा की मांग को लेकर मोर्चा का धरना

पूर्णिया, जागरण संवाददाता : पूर्णिया पूर्व प्रखंड के महेन्द्रपुर गांव में चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने की मांग को लेकर बिहार विकास मोर्चा ने गुरूवार को महेन्द्रपुर गांव में धरना दिया और सिविल सर्जन से मिलकर एक ज्ञापन सौंपा। सिविल सर्जन को सौंपे ज्ञापन में महेन्द्रपुर को प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र का पूर्ण दर्जा देने, प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में नियुक्त सभी स्टाफ के रहने के लिए भवन निर्माण कर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 20 Feb 2015 08:45 PM (IST)
        

आपदा से बचाव के लिए दिया गया सामुदायिक जागरुकता प्रशिक्षण

पूर्णिया, जागरण संवाददाता : राष्ट्रीय आपदा मोचन बल बिहार पटना के तत्वावधान में आपदा से बचाव के लिए सामुदायिक जागरुकता प्रशिक्षण टाउन हॉल पूर्णिया में आयोजित किया गया है। जिले के सभी प्रखंड के अनुसूचित जाति एवं सामान्य वर्ग के 10-10 लोगों का प्रशिक्षण दो स्तर पर दिया जा रहा है। अनुसूचित जाति के लिए 5 दिवसीय प्रशिक्षण 18 से 22 फरवरी तथा 23 से 27 फरवरी तक प्रशिक्षण दिया जाना है। इसी प्रकार सामान्य वर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 20 Feb 2015 08:45 PM (IST)
        

मुस्लिम समाज को शिक्षा की मुख्यधारा से जोड़ने का काम करेगा ईमारत सरिया

पूर्णिया,जागरण संवाददाता: मुस्लिम समाज शिक्षा के क्षेत्र में काफी पिछड़ा है। इसे शिक्षा के मुख्यधारा में लाने के लिए ईमारत सरिया प्रयत्‍‌नशील है। पूर्णिया में रहने वाले लोग शिक्षा के क्षेत्र में नंबर एक तालीम मिले। इसके लिए समाज के हर व्यक्ति आगे आना होगा। उक्त बातें बिहार, झारखंड एवं ओड़िसा राज्य के हज कमेटी के अध्यक्ष सह ईमारत सरिया के महासचिव अनिरु रहमान काशमी ने शुक्रवार को जामिया मदरसा लाईन बाज... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 20 Feb 2015 08:43 PM (IST)
        

अनिमेष ने जिले का किया नाम रोशन

पूर्णिया, जासं.: देश की प्रतिष्ठित परीक्षा में शुमार यूपीएससी-सीडीएस में जिले के अनिमेष न्यूटन ने सफलता हासिल कर अपने जिले एवं राज्य का नाम रोशन किया है। अनिमेष ने उक्त परीक्षा में देश में 48 वां रैंक प्राप्त किया है। उनकी इस सफलता पर छात्रों एवं बुद्धिजीवियों ने उन्हे बधाई दी है। वे एफ आर आई देहरादून में एमएसी की पढ़ाई कर रहे हैं। न्यूटन के पिता नंद किशोर यादव फिलहाल किशनगंज जिले में सहायक अनुस... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 20 Feb 2015 08:41 PM (IST)
        

कन्या विवाह योजना व छात्रवृति राशि का वितरण

श्रीनगर (पूर्णिया), संस : प्रखंड प्रखंड स्थित सभागार भवन में गुरूवार को मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना के चेक वितरण को लेकर शिविर का आयोजन किया गया। शिविर का उद्घाटन प्रखंड उप प्रमुख सह कार्यकारी प्रखंड प्रमुख मो. जैनउद्दीन व बीडीओ अमित आनंद ने संयुक्त रूप से प्रियंका कुमारी को 5000 हजार रूपये का चेक प्रदान कर किया गया। इस मौके पर लोगों को संबोधित करते हुए कार्यकारी प्रखंड प्रमुख ने कहा कि पूर्व मु... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 20 Feb 2015 08:31 PM (IST)
        

यूरिया के लिए हंगामा सड़क जाम

भवानीपुर (पूर्णिया), संस : भवानीपुर बाजार में यूरिया के लिए किसानों ने जमकर न सिर्फ हंगामा किया बल्कि पूर्णिया-रूपौली मुख्य सड़क को जाम कर दिया। किसानों ने बताया कि सभी लोगों को सरकारी स्तर से निर्धारित दुकान से भी यूरिया समय पर नहीं दिया जा रहा है। सुपौली पंचायत, रघुनाथपुर पंचायत, लाठी पंचायत के दर्जनों किसानों ने बताया की वह सभी सुबह 6 बजे से यूरिया के लिए आकर लाईन में खड़े थे। लेकिन 12 बजे तक उन... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 20 Feb 2015 08:26 PM (IST)
        

कलश यात्रा के साथ चार दिवसीय गायत्री महायज्ञ प्रारंभ

श्रीनगर (पूर्णिया), संस : प्रखंड के कॉपरेटीव बाजार श्रीनगर में शातिकुंज हरिद्वार के तत्वावधान में 24 कुंडीय चार दिवसीय गायत्री महायज्ञ गुरूवार की सुबह भव्य कलश शोभा यात्रा के साथ प्रारंभ हो गया। कलश यात्रा में स्थानीय महिलाओं सहित कई विद्यालयों के छात्राएं भी शामिल हुई। कलश यात्रा बाजार से ब्राह्माण टोल, पुरानी बाजार, श्रीनगर चौक होते हुए भोले बाबा मंदिर में जमा हुई और कुंआ की पूजा करने के बाद 155... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 20 Feb 2015 08:25 PM (IST)
        

एक को जेल

श्रीनगर : विशेष छापामारी अभियान के तहत स्थानीय थाना पुलिस ने बुधवार के रात्रि एक वारंटी को गिरफ्तार किया। थानाध्यक्ष अरविंद कुमार ने बताया कि थाना काड के जमीन विवाद में मारपीट के आरोपी देवनारायण महतो को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। छापामारी अभियान में थानाध्यक्ष अरविंद कुमार, एएसआई बीडी उराव, गजेंद्र झा, सात महाल चैकीदार सहित पुलिस बल शामिल था।और पढ़ें »

Updated on: Fri, 20 Feb 2015 08:25 PM (IST)
        

कलश यात्रा के साथ चार दिवसीय गायत्री महायज्ञ प्रारंभ

श्रीनगर (पूर्णिया), संस : प्रखंड के कॉपरेटीव बाजार श्रीनगर में शातिकुंज हरिद्वार के तत्वावधान में 24 कुंडीय चार दिवसीय गायत्री महायज्ञ गुरूवार की सुबह भव्य कलश शोभा यात्रा के साथ प्रारंभ हो गया। कलश यात्रा में स्थानीय महिलाओं सहित कई विद्यालयों के छात्राएं भी शामिल हुई। कलश यात्रा बाजार से ब्राह्माण टोल, पुरानी बाजार, श्रीनगर चौक होते हुए भोले बाबा मंदिर में जमा हुई और कुंआ की पूजा करने के बाद 155... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 20 Feb 2015 08:24 PM (IST)
        

जिला वार्षिक सत्संग समारोह 23 से

श्रीनगर(पूर्णिया),संस : प्रखंड क्षेत्र के झुन्नीकला पंचायत के सहबज्जा गाव में महर्षि मेंही संतमत सत्संग का 57वा जिला वार्षिक सत्संग समारोह का आयोजन होगा। इस बाबत सहबज्जा गाव निवासी रामदेव यादव ने बताया कि जिला वार्षिक सत्संग समारोह का आयोजन 23 व 24 फरवरी को किया जा रहा है। सत्संग में भागलपुर कुप्पाघाट सहित अन्य जगहों से प्रवचन देने के लिए बाबा आ रहे हैं। प्रखंड क्षेत्र के ग्रामीणों ने सत्संग प्रेम... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 20 Feb 2015 08:23 PM (IST)
        

जिला पदाधिकारी का जनता दरबार आज

बनमनखी (पूर्णिया), संस : जिला पदाधिकारी राजेश कुमार शनिवार को अनुमंडल क्षेत्र के लोगों की समस्याओं को आयोजित हो रहे जनता दरबार में सुनेंगे तथा समस्या समाधान भी कराएंगे। अनुमंडल मुख्यालय में जनता दरबार लगेगा जिसके लिए अनुमंडल परिसर में पंडाल बनाने का कार्य प्रगति पर है। प्राप्त जानकारी के अनुसार जिला पदाधिकारी पहले अनुमंडल कार्यालय का निरीक्षण करेंगे एवं तत्पश्चात जनता दरबार में लोगों की समस्याएं स... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 20 Feb 2015 08:23 PM (IST)
        

बीपीएल परिवारों को मुफ्त गैस कनेक्शन

पूर्णिया, जागरण संवाददाता : सरकार द्वारा बीपीएल परिवारों को मुफ्त एलपीजी कनेक्शन की सुविधा प्रदान की गई है। नया गैस कनेक्शन लेने के लिए आम उपभोक्ताओं को 1600 रूपया सेक्यूरिटी मनी देनी होती है लेकिन बीपीएल श्रेणी के परिवारों को सेक्यूरिटी मनी से छूट प्राप्त होगी। उन्हें सिर्फ गैस रिफिलिंग का दाम चुकाना होगा। मुफ्त गैस कनेक्शन के लिए अपने निकटतम गैस डिस्ट्रीब्यूटर के पास आवेदन करने की अंतिम तिथि 31... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 20 Feb 2015 08:22 PM (IST)
        

अधिकारियों की निगरानी में यूरिया का उठाव एवं वितरण

पूर्णिया, जागरण संवाददाता : जिला में यूरिया का दो रैक आने के तुरंत बाद वरीय अधिकारियों की निगरानी में खुदरा विक्रेताओं द्वारा शुक्रवार को इसका उठाव एवं वितरण किया गया। ज्ञातव्य है कि जिला अंतर्गत यूरिया का उठाव एवं वितरण कार्य में हो रही कठिनाईयों एवं शिकायतों को देखते हुए इसका पर्यवेक्षण करने के लिये सभी प्रखंडों में एक एक वरीय पदाधिकारी की प्रतिनियुक्ति की गई है। इसके तहत एडीएम को रूपौली, डीडीसी... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 20 Feb 2015 08:22 PM (IST)
        
(News from Purnea, Bihar)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें