पूर्णिया

  • दो पंचायतों के मुखिया पद का परिणाम घोषित

            
    Election resultUpdated on: Sun, 29 May 2016 09:57 PM (IST)

    पूर्णिया। प्रखंड मुख्यालय प्रोजेक्ट कन्या विद्यालय प्रांगण में मतगणना विभिन्न पदों के प्रत्याशियों का मतगणना आठ बजे प्रारंभ किया गया। मतगणना पहली पाली में दलमालपुर, खरहिया, धुरपैली पंचायत का प्रारंभ किया गया। दूसरी पाली में पंचायत विष्णुपर, बरबट्टा एवं भवानीपुर शुरू किया गया। पहला दिन होने के कारण छह बजे शाम तक दो पंचायतों के मुखिया के परिणाम को घोषित किया गया। जिसमें दलमालपुर पंचायत से अबुदरदा ने... और पढ़ें »

  • ट्रैक्टर के धक्के से मौत

            
    DeathUpdated on: Sun, 29 May 2016 09:57 PM (IST)

    पूर्णिया। सड़क व राजमार्गों पर अनियंत्रित गति से चल रहे वाहन ने 50 वर्षीय एक और अधेर की जान ले ली। घटना रामनगर फरसाही पंचायत के वार्ड 10 स्थित खूंट गांव की है। केरोसीन लाने के लिए अपने घर से निकले गणेशी पासवान (50) के बारे में कौन जानता था कि वह घर लौटेगा भी या नहीं। मिली जानकारी अनुसार बथनाहा गांव का गणेशी पासवान मोटर साइकिल से केरोसीन लाने के लिए हटिया टोला स्थित जनवितरण दुकानदार के पास जा रहा था... और पढ़ें »

  • विद्या विहार के दसवीं के 44.5 फीसद बाह्य परीक्षार्थी बने 10 पॉइंटर

            
    Cbse 10th resultUpdated on: Sun, 29 May 2016 09:57 PM (IST)

    पूर्णिया : सीबीएसई की माध्यमिक परीक्षा 2016 में विद्या विहार आवासीय विद्यालय, परोरा के 58 छात्रों ने 10 में 10 सीजीपीए लाकर परचम लहराया है। स्वविवेक से कुल 47 छात्रों ने सीबीएसई की बाह्य परीक्षा का तथा 104 छात्रों ने आतंरिक परीक्षा का चुनाव किया था। बाह्य परीक्षा में बैठने वाले 44.5 फीसद परीक्षार्थी यानि 21 विद्यार्थियों ने यह कारनामा किया जबकि आतंरिक परीक्षा में बैठे 35.6 फीसद परीक्षार्थी यानि 37... और पढ़ें »

  • गबालूटोल के ऐतिहासिक तालाब को होगा जीर्णोद्धार

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 09:57 PM (IST)

    पूर्णिया (सुशांत कुमार)। तालाबों को पुनर्जीवित करने की दैनिक जागरण की मुहिम का चौतरफा असर दिखने लगा है।इस अभियान के शुरू होने के साथ जनप्रतिनिधि, अधिकारी, बुद्धिजीवी एवं समाजसेवी संगठन समाज के मुख्य धरोहरों में शामिल तालाबों के जीर्णोद्धार का कार्य शुरू किया जा रहा है। गांववालों ने अनुमंडल के बीकोठी प्रखंड अंतर्गत बालूटोला गांव में स्थित पोखर का जीर्णोद्धार करने का संकल्प लिया है। उक्त पोखर का र... और पढ़ें »

  • सेंट्रल पब्लिक स्कूल के बच्चों ने सीबीएसई 10वीं में लहराया परचम

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 09:57 PM (IST)

    पूर्णिया। सेंट्रल पब्लिक स्कूल, रामबाग के छात्र-छात्राओं ने सीबीएसई के दसवीं बोर्ड परीक्षा में परचम लहराया। विद्यालय के इस वर्ष चार छात्र एवं एक छात्रा ने बोर्ड परीक्षा में भाग लिया था और पांचों ने सभी विषयों में दस सीजीपीए अंक लाकर जहां एक ओर विद्यालय में कराए जा रहे उत्कृष्ट पढ़ाई और मार्गदर्शन पर मुहर लगाया। वहीं दूसरी ओर विद्यालय की गरिमा को भी महिमामंडित करने का काम किया। विदित हो कि सेंट्रल ... और पढ़ें »

  • एनएफ रेलवे मजदूर यूनियन की बैठक

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 09:57 PM (IST)

    पूर्णिया। रविवार को पूर्णिया जंक्शन पर एनएफ रेलवे मजदूर यूनियन शाखा कमेटी की एक बैठक हुई। इस बैठक की अध्यक्षता जेपी दास ने करते हुए कहा कि जिस तरह रेल मंत्रालय रेलवे का निजीकरण करने की सोच रही है उसे होने नहीं देना है। रेलवे में जितने खाली पद हैं उसे रेल सरकार जल्दी भरे सातवें वेतन आयोग को जल्द लागू करे इसे रेलवे का विकास होगा। शाखा सचिव मो. अजहरउद्दीन ने शाखा के उपलब्धियों और समस्याओं से लोगों को... और पढ़ें »

  • चोर चढ़ा पुलिस के हत्थे

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 03:03 AM (IST)

    पूर्णिया। मधुबनी टीओपी थाना अंतर्गत सर्वोदयनगर से एक चोर को को¨चग संस्थान में चोरी करते हुए पकड़ा गया। चोर का नाम संजय कुमार मंडल है और सर्वोदयनगर का ही रहना वाला है। पुलिस ने चोर को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।और पढ़ें »

  • मतगणना में व्यवधान उत्पन्न करनेवालों के खिलाफ होगी कड़ी कार्रवाई : डीएम

            
    election newsUpdated on: Sun, 29 May 2016 03:02 AM (IST)

    पूर्णिया। मतगनणा को लेकर शनिवार को प्रोजेक्ट कन्या उच्च विद्यालय के प्रांगण में जिला पदाधिकारी पंकज कुमार पाल की अध्यक्षता में प्रत्याशियों की बैठक हुई। बैठक में एसपी निशांत कुमार तिवारी, एसडीएम सुनील कुमार, एसडीपीओ सुनीता कुमारी मौजूद थे। बैठक के दौरान मतगणना के बाबत आवश्यक जानकारी दी गई। जिला अधिकारी श्री पाल ने कहा कि मतगणना केंद्र के 500 गज के अंदर धारा 144 लागू कर दी गई है। इन क्षेत्रों में अ... और पढ़ें »

  • विवाहिता को पीट-पीट कर मौत के घाट उतारा

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 03:02 AM (IST)

    पूर्णिया। थाना क्षेत्र के पुरानागंज पंचायत में शुक्रवार की देर रात एक विवाहिता की पीट-पीट कर हत्या के बाद उसके गले में फंदा डालकर पेड़ से लटका दिया। मौत को आत्महत्या का रूप देने के लिए हत्यारे ने महिला के गले में रस्सी का फंदा डाल घर के समीप स्थित आम के पेड़ से लटका दिया। सूचना पाकर पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। मृतका के पिता गुल मोहम्मद के बयान पर मृतका शाहनाज ख... और पढ़ें »

  • चार प्रखंडों के लिए मतगणना का कार्य पूर्णिया कॉलेज पूर्णिया में

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 07:42 PM (IST)

    पूर्णिया। नौ चरण में होने वाले पंचायत चुनाव के बाद अब मतगणना की बारी है। इस बाबत जिला प्रशासन ने तैयारी पूरी कर ली है। इसके लिए जिला मुख्यालय समेत विभिन्न प्रखंडों में तीन हजार कर्मियों को लगायी गयी है। जिला मुख्यालय में मतगणना स्थल पूर्णिया कॉलेज पूर्णिया में सुरक्षा की चाक-चौबंद व्यवस्था की गई है। चार प्रखंडों के मतों की गणना जिला मुख्यालय में होगी। जिले के पूर्णिया कॉलेज परिसर में पूर्णिया पूर्... और पढ़ें »

  • होती रही घोषणाएं जगती रही उम्मीदें, सपने रहे अधूरे

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 07:42 PM (IST)

    पूर्णिया। इंतहा हो गई इंतजार की.. और यह इंतजार बदस्तूर अब भी जारी है। मामला पूर्व मध्य रेलवे के मधेपुरा, बनमनखी, पूर्णिया रेलखंड पर आमान परिव‌र्त्तन के बाद रेल गाड़ियों के परिचालन से जुड़ा है। रेलखंड पर रेल सेवा शुरू होने का इंतजार क्षेत्रवासी वर्षों से कर रहे हैं लेकिन सबकुछ हो जाने के बाद भी गाड़ी चलाने की तिथि दर तिथि बढ़ती चली जा रही है। कोशी पीड़ित इन क्षेत्रों मे हजारों लाखों लोगों के यातायात का... और पढ़ें »

  • मतगणना की प्रशासनिक तैयारी पूरी

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 07:42 PM (IST)

    पूर्णिया। प्रखंड अंतर्गत 29 मई से होने वाली मतगणना को लेकर प्रशासनिक तैयारी पूरी कर ली गई है। वहीं मतगणना की तिथि नजदीक आते ही प्रत्याशियों की धड़कनें तेज हो गई है। ज्ञात हो कि प्रखंड के कुल 18 पंचायतों के लिए संपन्न चुनाव उपरांत एक माह इंतजार के बाद 29 मई को होने वाली मतगणना को लेकर मुख्यालय स्थित इंदिरा गांधी मेमोरियल उच्च विद्यालय को मतगणना स्थल बनाया गया है। जहां बज्रगृह में मतपेटी रखी गई है। म... और पढ़ें »

  • ट्रैक्टर के लिफ्ट में दबने से चालक की मौत

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 07:42 PM (IST)

    पूर्णिया। थाना क्षेत्र के गैस गोदाम के समीप स्थित ईट भट्ठा पर गुरुवार की दोपहर ट्रैक्टर के टेलर के लिफ्ट में फंस जाने से ट्रैक्टर चालक की मौत घटनास्थल पर ही हो गयी। प्राप्त जानकारी के अनुसार धमदाहा उत्तर टोला निवासी 40 वर्षीय सिकंदर ठाकुर पिछले कई वर्षों से उक्त ईट भट्ठा मालिक का ट्रैक्टर चलाते थे। गुरुवार को भी सिकंदर ठाकुर ट्रैक्टर लेकर ईट लोड करने भट्ठा पहुंचा, ईट लोड करने से पहले टेलर के लिफ्ट... और पढ़ें »

  • देर शाम तक जारी रहा मतदान

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 07:42 PM (IST)

    पूर्णिया। पंचायत चुनाव के अंतिम चरण में बीकोठी में गुरुवार की शाम पांच बजे मतदान शांतिपूर्ण संपन्न हो गया। इस चुनाव में महिलाओं ने अपनी जमकर भागीदारी दिखाई। सुबह से सभी बूथों पर महिलाओं की लम्बी कतार देखने को मिल रही थी जो लगभग दोपहर तक बनी रही। पंचायत चुनाव में इस प्रखंड को अंतिम चरण में गड़बड़ी की आशंका के कारण ही रखा गया था परंतु महिलाओं की इतनी भागीदारी बनी रही बूथों पर की पुरूषों को उपद्रव क... और पढ़ें »

  • वार्ड पार्षद प्रत्याशी को फोन पर धमकी

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 07:42 PM (IST)

    पूर्णिया। वार्ड नं. 29 से नामांकन दाखिल करने वाली नगर निगम चुनाव की प्रत्याशी सगीरा खातुन ने सहायक खजांची हाट थाने में फोन पर मिल रही धमकी के बाबत आवेदन दिया है। अहमदनगर की रहने वाली प्रत्याशी सगीरा का कहना है कि 27 मई की रात के साढ़े नौ बजे से दस बजकर पंद्रह मिनट तक उनके मोबाइल नम्बर 9471860017 पर चार बार कॉल आया। कॉल के दौरान दूसरी ओर से उन्हे भद्दी-भद्दी गाली दी गई और जान से मारने की धमकी दी गई... और पढ़ें »

  • कीचड़ से पटी मोहनपुर बाजार, लोगों को परेशानी

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 07:42 PM (IST)

    पूर्णिया। रूपौली का बाजार मोहनपुर अनदेखी के कारण, यह अपना रौनक खोता चला जा रहा है। इस छोटी-सी जगह पर यहां के व्यवसायियों ने एक बहुत ही सुंदर बाजार की स्थापना की परंतु यहां तक पहुंचने के लिए इसका महत्वपूर्ण सड़क मार्ग आज थोड़ी सी भी बारिश होने पर कीचड़ से पट जाती है तथा लोग इस बाजार में आना नहीं चाहते हैं। जिससे यहां के व्यवसायियों को घाटा एवं परेशानी भी होती है। यह बता दें कि रूपौली मोहनपुर लालगंज सड़... और पढ़ें »

  • मतगणना की उल्टी गिनती प्रारंभ, प्रत्याशियों के दिल की धड़कनें हुई तेज

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 07:42 PM (IST)

    पूर्णिया। मतगणना का समय ज्यों-ज्यों नजदीक आ रहा है प्रत्याशियों के दिलों की धड़कनें उतनी ही तेजी से बढ़ती जा रही है। 29 मई से मतगणना अनुमंडल मुख्यालय के सुमरित उच्च विद्यालय परिसर में प्रारंभ होगा। मतगणना के लिए 40 टेबुल लगाए जा रहे हैं। प्रतिदिन नौ पंचायतों के मतपत्रों की गिनती का लक्ष्य रखा गया है। इस लक्ष्य के अनुरूप अगर मतगणना का कार्य संपन्न हुआ तो तीन दिनों में मतगणना संपन्न हो जाएगी। प्रखंड ... और पढ़ें »

  • जदयू कार्यकारणी की बैठक आयोजित

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 07:42 PM (IST)

    पूर्णिया। जदयू कार्यालय में जिला कमेटी के पदाधिकारियों एवं कार्यकारिणी के पदाधिकारियों की बैठक आयोजित की गई है। बैठक का आयोजन पांच जून को राज्यव्यापी बिहार प्रदेश जदयू द्वारा निर्धारित सदस्यता अभियान की तैयारी के लिए आयोजित की गई थी। जिसमें अतिथि के रुप में आशीष कुमार बब्बू उपस्थित थे। विशेष तौर पर पार्टी जिला समिति के पदाधिकारियों को जवाबदेही सौंपी गई। बैठक में जानकारी दी गई कि मुख्यमंत्री नीतीश ... और पढ़ें »

  • दिल बेकरार, 29 का है इंतजार

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 07:42 PM (IST)

    पूर्णिया। पंचायत चुनाव में आखिरकार कौन-कौन बाजी मारेगा, किस-किस के सिर होगा गांव की सरकार का ताज, इस पर संशय बरकरार है और सभी लोग 29 तारीख का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। गुरुवार को जिले में मतदान का अंतिम चरण भी समाप्त हो चुका है। इसके साथ ही मतगणना को लेकर प्रशासन ने उल्टी गिनती शुरू कर दी है। रविवार से मतगणना होनी है। काफी इंतजार के बाद जैसे-जैसे गिनती की तारीख नजदीक आती जा रही है वैसे-वैसे प्... और पढ़ें »

  • 30 टेबुल पर होगी मतों की गिनती

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 07:42 PM (IST)

    पूर्णिया। प्रखंड परिसर में शुक्रवार को निष्पक्ष व शांतिपूर्ण मतगणना को ले प्रत्याशियों के साथ अनुमंडल पदाधिकारी पवन कुमार मंडल ने बैठक की। बैठक में बड़ी संख्या में प्रत्याशियों ने भाग लिया। अनुमंडलाधिकारी व अन्य सम्बंधित अधिकारियों ने प्रत्याशियों से शांतिपूर्ण मतगणना कराने में सहयोग करने की अपील की। कहा कि मतगणना 29 मई से 31 मई तक सात चरणों में होगी। मतगणना 6 कमरों में होगी। जिसके लिए 30 टेबुल लगा... और पढ़ें »

(News from Purnea, Bihar)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें