Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
March 30,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

नवादा

लाठीचार्ज के विरोध में छात्र लोजपा का धरना

संवाद सूत्र, नवादा : अभाविप कार्यकर्ताओं पर पटना में हुए लाठी चार्ज के विरोध में रविवार को छात्र लोजपा की जिला इकाई ने रैन बसेरा में धरना दिया। छात्र लोजपा ने काला दिवस भी मनाकर अपना विरोध प्रकट किया। कार्यक्रम का नेतृत्व जिलाध्यक्ष अभिमन्यु कुमार ने किया। उन्होंने कहा कि सूबे में शिक्षा की स्थिति बदहाल है। इस बदहाली के विरोध में प्रदर्शन कर रहे छात्रों पर लाठी चार्ज किया जाना घोर निंदनीय है। नि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 08:25 PM (IST)
        

ककोलत में गैस सिलेंडर विस्फोट,अफरातफरी

संवाद सहयोगी, नवादा : ऐतिहासिक शीतल जलप्रपात ककोलत में रविवार को खाना बनाने के क्रम में गैस सिलेंडर के अचानक फटने से अफरातफरी मच गई। हालांकि घटना में किसी के घायल होने की सूचना नहीं है। स्थानीय लोगों की सहयोग से आग पर काबू पाया जा सका। घटना के कुछ ही देर पहले रजौली एसडीएम अजय कुमार तिवारी व एसडीपीओ बीरेन्द्र कुमार साहु वहा से वापस लौटे थे। बताया जाता है कि पटना से स्कूली विद्यालयों के बच्चों का... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 08:12 PM (IST)
        

अभाविप ने सीएम का पुतला फूंका

संसू, वारिसलीगंज (नवादा) : विधानसभा का घेराव करने गए अभाविप कार्यकर्ताओं पर हुए लाठीचार्ज के विरोध में वारिसलीगंज इकाई के सदस्यों ने थाना चौक पर रविवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का पुतला दहन किया। इस दौरान परिषद कार्यकर्ताओं ने सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। अभाविप के नगर मंत्री गोपाल कुमार सोनू ने कहा कि छात्रों की पिटाई कर सरकार ने हैवानियत का परिचय दिया है। कड़े शब्दों में इस घटना की निंदा ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 07:55 PM (IST)
        

आधार कार्ड को लेकर दो गुटों में झड़प, दर्जनों घायल

संवाद सहयोगी रजौली (नवादा) : रजौली के जगजीवन नगर में आधार कार्ड बनाने को लेकर शनिवार की रात दो गुट में झड़प हो गई। जिसमें दर्जनों लोग घायल हो गए। सभी घायलों का प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र इलाज कराया गया। बाद में दोनों ओर से थाना को लिखित आवेदन देकर प्राथमिकी दर्ज करायी गई। जगजीवन नगर में कुछ लोगों द्वारा रुपया लेकर आधार कार्ड बनाने में रुपये की मांग की गई। जिस पर जर्नादन रविदास ने रुपया देने से इं... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 07:53 PM (IST)
        

बच्चों के झगड़े में कई जख्मी, आठ को जेल

संवाद सूत्र,पकरीबरावा(नवादा) : प्रखंड मुख्यालय के पकरी गाव में ईदगाह पुल के समीप शनिवार को दो गुटों में हुए झगड़े में चार लोग जख्मी हो गए। सभी जख्मियों को पकरीबरावा स्वास्थ्य केन्द्र में इलाज के लिए दाखिल कराया गया। इस मामले को लेकर एक गुट के मो. सरताज खा ने पकरीबरावा थाना में लिखित आवेदन देकर गाव के ही जमील अंसारी,प्रवेज अंसारी,महफुज अंसारी,सलमान अंसारी एवं मुस्ताक अंसारी के विरुद्ध काड संख्या 4... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 07:45 PM (IST)
        

एसएफसी प्रबंधक व पैक्स अध्यक्ष की शिकायत मंत्री से

संवाद सूत्र,पकरीबरावा(नवादा): पकरीबरावां प्रखंड में धान खरीद का मामला आपूर्ति मंत्री बिहार के पास पहुंच गया है। काग्रेसी नेता अरूण कुमार ने पटना जाकर इस मामले की लिखित शिकायत मंत्री से की है। इस बाबत श्रीकुमार ने बताया कि धान का खरीद पैक्स व एसएफसी को करना था। जब एसएफसी के प्रबंधक लक्ष्मण प्रसाद से संपर्क किया गया तो उन्होंने बताया कि यहा का कोटा दक्षिणी पंचायत के पैक्स अध्यक्ष धर्मचन्द प्रसाद न... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 07:38 PM (IST)
        

अभाविप का बिहार बंद आज

-संवाद सूत्र, नवादा : आज की बिहार बंद की सफलता को लेकर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद कार्यकर्ताओं ने रविवार को शहर में मशाल जुलूस निकाला। हाथों में मशाल लेकर निकले कार्यकर्ताओं ने राज्य सरकार के खिलाफ जम कर नारेबाजी की। शहर के व्यवसायियों, वाहन चालकों समेत आम जनों से बंद को सफल बनाने की अपील की गई। अभाविप कार्यालय से मशाल जुलूस निकाला गया। शहर के प्रसाद बिगहा, मेन रोड, स्टेशन रोड, अस्पताल रोड समे... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 07:35 PM (IST)
        

हत्याभियुक्त समेत दो गिरफ्तार

संवाद सहयोगी,नवादा: गोविन्दपुर व हिसुआ थाना की पुलिस ने रविवार की सुबह दो अलग-अलग स्थानों पर छापामारी कर हत्या केफरार आरोपी समेत दो को गिरफ्तार कर जेल भेज दी है। गोविन्दपुर थानाध्यक्ष धर्मेन्द्र कुमार ने हरनारायणपुर गाव में छापामारी की मासूम बच्चे के हत्या के मामले में फरार चल रहे साधु यादव को गिरफ्तार कर जेल भेजा है। वहीं हिसुआ थनाध्यक्ष संजय कुमार ने केन्दुआ में छापामारी कर मारपीट के फरार आरोपी ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 07:32 PM (IST)
        

जय श्रीराम के जयघोष से गुंजायमान हुआ शहर-गांव

संवाद सूत्र, नवादा : जिले में रामनवमी का त्योहार शनिवार को धूमधाम से मनाया गया। त्योहार को लेकर श्रद्धालुओं में काफी उत्साह देखा गया। वैदिक मंत्रोच्चारण के बीच मंदिरों व घरों में महावीरी ध्वज फहराये। हरी बांसों में महावीरी पताका से ध्वजारोहण हुआ। हर्षोल्लास के साथ लोगों ने पारंपरिक ढंग से भगवान राम व हनुमान की पूजा-अर्चना की। इस दौरान पूरा शहर जय श्रीराम के जयघोष से गूंज उठा। लोग भक्ति के रंग में... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 10:49 AM (IST)
        

अभाविप ने फूंका मुख्यमंत्री का पुतला

संवाद सूत्र, नवादा : अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद कार्यकर्ताओं पर पटना में हुए लाठी चार्ज के विरोध में शनिवार को प्रजातंत्र चौक पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का पुतला जलाया गया। इससे पहले अभाविप कार्यालय से जुलूस निकाला गया। शहर के प्रमुख मार्गो का भ्रमण करने के बाद अभाविप कार्यकर्ता प्रजातंत्र चौक पहुंचे और सीएम का पुतला फूंका। इस दौरान परिषद कार्यकर्ताओं ने राज्य सरकार के विरोध में जम कर नारे लगा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 10:49 AM (IST)
        

ठाकुरबाड़ी से राधा की मूर्ति चोरी

संवाद सूत्र, नवादा : मुफस्सिल थाना क्षेत्र के पकरिया गांव स्थित ठाकुरबाड़ी से राधा की बेशकीमती मूर्ति चोरी हो गई। इस बाबत ग्रामीणों ने पुलिस से शिकायत दर्ज कराई। बताया जाता है कि यूपी से एक ब्राह्मण अक्सर इस ठाकुरबाड़ी में प्रवचन करने आते थे। शुक्रवार को वे गांव स्थित ठाकुरबाड़ी पहुंचे थे। ग्रामीणों को शक है कि उसी ब्राह्मण ने मूर्ति की चोरी की है। वे ग्रामीणों को शौचालय जाने की बात कह मंदिर से निकले... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 10:49 AM (IST)
        

अभाविप के बिहार बंद को छात्र लोजपा का समर्थन

संवाद सूत्र, नवादा : अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के बिहार बंद कार्यक्रम को छात्र लोजपा ने अपना समर्थन दिया है। छात्र लोजपा के जिलाध्यक्ष अभिमन्यु कुमार ने बताया कि अभाविप कार्यकर्ताओं पर पटना में हुए लाठी चार्ज के विरोध में 29 मार्च को काला दिवस मनाया जाएगा और समाहरणालय के समक्ष धरना दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि बिहार बंद के दौरान छात्र लोजपा के कार्यकर्ता भी सक्रिय भूमिका अदा करेंगे। उन्होंने... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 10:49 AM (IST)
        

अभाविप के बिहार बंद को शिक्षकों का समर्थन

संवाद सूत्र, नवादा : नवनियुक्त माध्यमिक शिक्षक संघ की बैठक शनिवार को अभ्यास मध्य विद्यालय परिसर में हुई। अध्यक्षता संघ के जिलाध्यक्ष सुनील कुमार भारती ने की। संघ के प्रदेश अध्यक्ष सह बिहार राज्य नियोजित शिक्षक संघर्ष मोर्चा के उपसंयोजक डा. गणेश शंकर पांडेय ने बिहार में गिरती शिक्षा व्यवस्था के विरोध में अभाविप के आंदोलनरत छात्रों पर लाठी चार्ज को दुर्भाग्यपूर्ण बताया। उन्होंने 30 मार्च को घोषित ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 10:49 AM (IST)
        

आग लगने से हजारों की संपत्ति खाक

संवाद सूत्र, वारिसलीगंज(नवादा): प्रखंड क्षेत्र के ठेरा गाव में शुक्रवार की मध्य रात्रि को रामपाल सिंह के पुत्र सनातन सिंह के घर में अचानक आग लग जाने से हजारों की संपत्ति जल कर खाक हो गयी। अगलगी में सनातन सिंह की पत्नी बबीता देवी, पुत्री अनमोला और पुत्र लक्ष्मण झुलस गया। आग घर के समीप गोशाला में भी पहुंच गई अैार वहा बंधे तीन मवेशियों को भी बुरी तरह झुलसा दिया। गृहस्वामी सनातन सिंह बताते है कि आग ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 10:49 AM (IST)
        

रजौली संगत के महंथ पर प्राथमिकी दर्ज

संवाद सहयोगी, रजौली(नवादा): रजौली संगत के महंथ भोला पाण्डेय उर्फ भोला वक्स दास के विरुद्ध रजौली थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई है। धार्मिक न्यास परिषद द्वारा यह प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। मामला संग की भूमि को अवैध रूप से बेचे जाने का है। दर्ज प्राथमिकी में परिषद ने भोला पांडेय को फर्जी महंथ घोषित करते हुए रजौली संगत न्यास को आर्थिक क्षति पहुंचाने, गैर कानूनी एवं नजायज तरीके से संगत की जमीन की बिक... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 10:49 AM (IST)
        

अग्निकाड की सूचना वाट्स अप पर देंगे अधिकारी

संवाद सहयोगी,नवादा: गर्मी आरंभ होते ही जिले में अग्निकाड की घटनाओं में वृद्धि होनी शुरु हो गयी है। अबतक अग्निकाड की बड़ी हो या छोटी घटना अधिकारी पहुंचना आवश्यक नहीं समझते थे। आपदा प्रबंधन विभाग ने इस प्रकार के मामले को काफी गंभीरता से लिया है तथा सभी अधिकारियों की जिम्मेवारी तय की है। इससे संबंधित पत्र समाहर्ता को उपलब्ध कराये गये है। आपदा प्रबंधन विभाग ने बड़ी घटनाओं की त्वरित सूचना के आदान-प्रदान... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 10:49 AM (IST)
        

नरेन्द्र मोदी की लोकप्रियता से डर गए हैं नीतीश : गिरिराज

संवाद सूत्र,पकरीबरावा(नवादा): देश से लेकर विदेश तक में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की लोकप्रियता को देखकर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार काफी डर गए हैं। इसी कारण वे वे लालू की गोद में जाकर बैठ गए हैं। उक्त बातें केन्द्रीय राज्य मंत्री सह नवादा सासद डा. गिरिराज सिंह ने पकरीबरावां डाकबंगला में आयोजित नागरिक अभिनन्दन समारोह में कही। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार को यह डर सताने लगा है कि पिछली बार का... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Mar 2015 08:41 PM (IST)
        

बिस्कोमान प्रतिनिधि का चुनाव संपन्न

संवाद सहयोगी,नवादा: बिहार राज्य सहयोग क्रय-विक्रय संघ समिति (बिस्कोमान) बिहार-झारखंड निदेशक मंडल गठन हेतु बुधवार को सेंट्रल कापरेटिव बैंक परिसर में कराये गये सदस्यों के चुनाव में कई को निर्वाचित घोषित किया गया। चुनाव में बिस्कोमान से जुड़े कई सदस्यों ने भाग लिया। सर्व सम्मति से ग्रुप एक के लिए गीता प्रसाद सिंह,कैलाश प्रसाद सिंह,रंजीत कुमार उर्फ मुन्ना व जयराम सिंह तथा दो के लिये विजयभान सिंह को वि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Mar 2015 07:27 PM (IST)
        

कालेज गई छात्रा रहस्यमय तरीके से गायब

संवाद सहयोगी,नवादा: टीएस कालेज हिसुआ के लिए घर से निकली स्नातक खंड तीन की छात्रा पिछले 11 मार्च से रहस्यमय तरीके से गायब है। काफी खोजबीन के बाद थक हारकर पिता ने उसकी गुमशुदगी की प्राथमिकी नरहट थाने में दर्ज करायी है। थानाध्यक्ष रवि पासवान ने प्राथमिकी दर्ज कर मामले छानबीन शुरू कर दी है। बताया जाता है कि छोटी पाली गांव की छात्रा हिसुआ टीएस कालेज प्रमाण पत्र निकालने के लिये घर से 11 मार्च को निकली ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 24 Mar 2015 08:32 PM (IST)
        

रामनवमी जुलूस को लाइसेंस अनिवार्य

संवाद सूत्र, नवादा:- रामनवमी पर्व शांतिपूर्ण आयोजित करने को ले समाहरणालय स्थित डीआरडीए सभागार में मंगलवार को जिला पदाधिकारी ललन जी ने जिला स्तरीय शाति समिति की बैठक की। बैठक में सर्वसम्मति से मर्यादा पुरूषोत्तम श्रीराम का जन्म दिवस आपसी प्रेम एवं भाईचारे के साथ शातिपूर्ण व उल्लास के माहौल में मनाने का निर्णय लिया गया। मौके पर डीएम ने कहा कि इस दौरान किसी प्रकार का अश्लील गाना पर प्रतिबंध लगाया ज... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 24 Mar 2015 07:42 PM (IST)
        
(News from Nawada, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें