Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
February 02,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

नवादा

गिरफ्तार अपराधियों को भेजा गया जेल

------------- संवाद सत्र, वारिसलीगंज (नवादा) : थाना क्षेत्र केसौर पंचायत की चंडीपुर गाव में शनिवार को गोलीबारी करते गिरफ्तार दोनों अपराधियों को रविवार को जेल भेज दिया गया। प्रभारी थानाध्यक्ष संजीव कुमार ने बताया कि सअनि विजय बहादुर सिंह की लिखित बयान पर मुसहरी टोला में गोलीबारी करने के मामले में तीन नामजद समेत कुल पाच अपराधियों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया गया है। मामले में सौर-चंडीपुर ग्रामीण दिल... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Feb 2015 08:47 PM (IST)
        

तरकटवा गिरोह का सदस्य गिरफ्तार

संवाद सहयोगी, नवादा : नरहट पुलिस ने रविवार की सुबह हिसुआ नाला के पास छापामारी कर तरकटवा गिरोह के अप्राथमिकी अभियुक्त विजय सिन्दुरिया को गिरफ्तार कर जेल भेज दी। थानाध्यक्ष रवि पासवान के अनुसार तार चोरी में उसकी संलिप्तता का खुलासा पूर्व में बोलेरो के साथ गिरफ्तार अपराधियों ने किया था। हिसुआ थानाध्यक्ष संजय कुमार के सहयोग से उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया।और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Feb 2015 08:45 PM (IST)
        

लम्बी प्रतीक्षा के बाद पुलिस ने दर्ज करायी प्राथमिकी

संवाद सहयोगी, नवादा : अकबरपुर पुलिस ने काफी लम्बे इंतजार के बाद आखिरकार अपने बयान पर कस्बा पचरूखी घटना की प्राथमिकी दर्ज की। दर्ज प्राथमिकी में पांच लोगों को अभियुक्त बनाया गया है। बता दें कि सोमवार की देर शाम कस्बा पचरूखी में सरस्वती प्रतिमा विसर्जन के क्रम में डीजे बजाने को ले दो समुदायों के बीच विवाद हो गया था। तब ड्यूटी में रहे अनि धीरज कुमार ने किसी तरह मामले को सुलझा प्रतिमा विसर्जन कराया ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Feb 2015 08:45 PM (IST)
        

डीपीएस में साइंस ओलंपियाड की परीक्षा

संवाद सूत्र, नवादा : दिल्ली पब्लिक स्कूल में रविवार को साइंस ओलंपियाड की परीक्षा ली गई। इस परीक्षा में विज्ञान, गणित व अंग्रेजी विषय से जुड़े सवाल पूछे गये। तीन अलग-अलग पालियों में आयोजित परीक्षा में कुल 1241 प्रतिभागियों ने भाग लिया। डीपीएस के निदेशक शशिभूषण ने बताया कि इस परीक्षा का आयोजन एडुहिल फाउंडेशन, नई दिल्ली के तत्वावधान में आयोजित की गई है। उन्होंने बताया कि प्रथम से छठे वर्ग के विद्यार... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Feb 2015 08:41 PM (IST)
        

अभाविप की बैठक में विधानसभा घेराव पर चर्चा

संवाद सूत्र, नवादा : अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की बैठक रविवार को कन्हाई इंटर विद्यालय परिसर में हुई। परिषद के नगर मंत्री राकेश कुमार व अंबेडकर नगर मोहल्ला प्रमुख अमित कुमार के संयुक्त नेतृत्व में बैठक की गई। जिला संयोजक जितेंद्र कुमार ने कहा कि सूबे में शिक्षा की स्थिति बदहाल हो गई है। शिक्षा व्यवस्था की सुदृढ़ करने की मांग को लेकर 26 मार्च को विधानसभा का घेराव किया जाएगा। कार्यक्रम में छात्र... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Feb 2015 08:39 PM (IST)
        

बिहार बंद की सफलता को ले बैठक

संवाद सूत्र, नवादा : बिहार राज्य मान्यता प्राप्त सांख्यिकी स्वयंसेवक संघ अपनी मांगों के समर्थन में 5 फरवरी को बिहार बंद का एलान किया है। बंद को सफल बनाने के लिए संघ की सदर प्रखंड कमेटी की बैठक रविवार को गांधी स्कूल के मैदान में हुई। अध्यक्षता प्रखंड अध्यक्ष सह जिला प्रवक्ता राजकमल ने की। उन्होंने कहा कि 26 दिसंबर को किये गये विधानसभा घेराव के दौरान मुख्यमंत्री ने 7 जनवरी तक मानदेय निर्धारित करने... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Feb 2015 08:37 PM (IST)
        

बुजुर्गो की स्वास्थ्य जांच को नि:शुल्क शिविर

संवाद सूत्र, नवादा : वरीय नागरिक संघ कार्यालय में रविवार को निशुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें दो दर्जन से अधिक बुजुर्गो की इसीजी मशीन से स्वास्थ्य जांच की गई। संघ के अध्यक्ष डा. एसएन शर्मा ने बताया कि मिल्लत हार्ट हास्पीटल के चिकित्सक डॉ. मो. आबिद हुसैन ने वरीय नागरिकों के स्वास्थ्य की जांच कर उचित चिकित्सीय परामर्श दिया। शिविर में चिकित्सा दल के संजय कुमार व तन्ने पठान ने सहयोग ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Feb 2015 08:36 PM (IST)
        

आपसी सहयोग से नाले की हुई सफाई

संवाद सूत्र, नवादा : नगर के नवीन नगर मोहल्ला स्थित जीवन ज्योति पब्लिक स्कूल के पीछे के नाला की सफाई स्थानीय लोगों ने आपसी सहयोग से करवाई। लोगों ने आपस में चंदा जमा कर इस कार्य को शुरू किया। मोहल्लावासी व समाजसेवी आरपी साहु के नेतृत्व में यह कार्य शुरू किया गया है। उन्होंने बताया कि मोहल्ला के लोगों से राशि एकत्रित की गई है। नाला की सफाई कराने के बाद ह्यूम पाइप लगाया जाएगा। ताकि नाली से पानी की न... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Feb 2015 08:28 PM (IST)
        

दुर्घटनाओं में दो घायल

संवाद सूत्र,पकरीबरावा (नवादा): नवादा-जमुई पथ पर रविवार को हुई दो अलग-अलग दुर्घटनाओं में दो लोग जख्मी हो गए। बताया जाता है कि कादिरगंज से बालू लेकर आ रही ट्ैक्टर असंतुलित होकर पावर सब स्टेशन के समीप पलट गई । जिसके कारण वाहन चालक जख्मी हो गया। वहीं नवादा के लोहानीपुर से प्रखंड क्षेत्र के मड़वा गाव जा रहे सत्येन्द्र कुमार बाइक दुर्घटनाग्रस्त होने से बुरी तरह से जख्मी हो गये। दोनों जख्मियों का इलाज ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Feb 2015 08:25 PM (IST)
        

रजौली के गांवों में दर्जनों मवेशियों की मौत

संवाद सहयोगी,रजौली (नवादा): प्रखंड के चितरकोली पंचायत की गोपालपुर गाव में कुरकुरवा बीमारी का प्रकोप फैल गया है। इस महामारी से गाव के 60 सेज्ज्यादा पशुओं की मौत हो गयी है। और लगातार पशुओं की मौत होती जा रही है। रविवार को भी दर्जनों पशुओं की मौत हुई है। यह सिलसिला विगत आठ दिनों से लगातार जारी है। गोपालपुर से शुरू हुई महामारी धीरे-धीरे बढ़ते-बढते रतनपुर गाव की ओर चली गयी है। गाव के लोगों ने बताया कि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Feb 2015 08:22 PM (IST)
        

व्यवसायी के डिक्की से उचक्कों ने उड़ाये डेढ़ लाख रूपये

संवाद सूत्र, रजौली(नवादा): पुरानी बस पड़ाव के समीप लगी एक बाइक का डिक्की तोड़कर उच्चकों ने डेढ़ लाख रुपये नगर, बैंक पासबुक सहित चेकबुक आदि उड़ा लिया। घटना गोविन्दपुर थाना क्षेत्र के सकरिया गाव निवासी किराना व्यवसायी तारकेश्वर सिंह के पुत्र विनोद कुमार के साथ हुई। सूचना रजौली पुलिस को दी गई हे। बताया जाता है कि कारोबारी रजौली स्थित भारतीय स्टेट बैंक की खाता सं. 31208847611 से डेढ़ लाख रूपये की निकास... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 09:13 PM (IST)
        

भूमि कब्जे को ले गोलीबारी

संवाद सूत्र, वारिसलीगंज (नवादा) : पुलिस ने सौर पंचायत की चण्डीपुर महादलित टोला में गोलीबारी कर रहे दो बदमाशों को दबोचने में सफलता पाई है। वहीं आधा दर्जन बदमाश भागने में सफल रहा। पकडे़ गये बदमाशों के पास से एक रायफल व तीन कारतूस भी बरामद हुआ। जबकि घटनास्थल से दो बाइक तथा एक बोलेरो को भी जप्त किया गया है। नगर थाना में आयोजित प्रेस वार्ता में एसपी डा. परवेज अख्तर ने बताया कि थानाध्यक्ष राजकुमार को ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 09:09 PM (IST)
        

शहर के दो दुकानों में सेंधमारी

संवाद सूत्र, नवादा : नगर के टीचर ट्रेनिंग स्कूल के समीप शुक्रवार की देर रात अज्ञात चोरों द्वारा दो दुकानों में दिवाल काटकर नगदी समेत हजारों रुपये के समानों की चोरी कर ली। घटना की सूचना नगर थाना को दी गयी है। बताया जाता है कि शिक्षक प्रशिक्षण संस्थान के सामने नवादा-बिहारशरीफ पथ पर आजाद किराना स्टोर एवं लक्ष्मी हार्डवेयर स्टोर के पीछे की दिवाल को चोरों ने काट दिया। और चोरी की वारदात को अंजाम दिया। ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 09:01 PM (IST)
        

बिहार केसरी की पुण्यतिथि पर कार्यक्रमों का आयोजन

संवाद सहयोगी,नवादा: बिहार के प्रथम मुख्यमंत्री बिहार केसरी की पुण्यतिथि शनिवार को जिला मुख्यालय समेत विभिन्न क्षेत्रों में मनायी गयी। कांग्रेस कार्यालय में वरीय नेता रोहित सिंहा की अध्यक्षता में आयोजित पुण्यतिथि समारोह में कार्यकर्ताओं ने उनके चित्र पर माल्यार्पण कर उनके बताये रास्ते पर चलने का संकल्प लिया। मौके पर आनन्द कश्यप,रजनीकांत दीक्षित,विजय कुमार,बेदामी देवी,जागेश्वर पासवान,मो.रकीब खान,मो.... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 08:58 PM (IST)
        

नक्सली उत्पात से खौफजदा हैं ग्रामीण

जागरण संवाददाता, कौआकोल (नवादा): कौआकोल थाना क्षेत्र के रानी बाजार, बिलहोरिया टांड व गुआ घोघरा गांवों में शुक्रवार की देर शाम नक्सलियों के उत्पात से ग्रामीण दहशतजदा हैं। भयवश वे घटना के बारे में कुछ बोलने से गुरेज कर रहे हैं। हालांकि बाजार क्षेत्र में आम दिनों की भांति चहल-पहल देखी गई। कुछ ग्रामीणों ने बताया कि नक्सली अचानक क्षेत्र में घुस गए और मारपीट शुरू कर दी। हथियारों से लैस नक्सली पुलिस वर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 08:56 PM (IST)
        

बस्तर की जनता पर कहर बरपाने का लगाया आरोप

कौआकोल (नवादा) : सीपीआई माओवादी ग्रुप के पूर्वी रिजनल ब्यूरो के नाम से जारी पर्चे में केंद्र की पूर्ववर्ती यूपीए व वर्तमान नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना साधा गया है। इसके अलावा छत्तीसगढ़, बिहार, ओड़िशा, पश्चिम बंगाल व महाराष्ट्र समेत अन्य राज्य सरकारों पर निशाना साधा गया है। पर्चा में कहा गया है कि भारत की आंतरिक सुरक्षा के सामने माओवादियों को बड़ा खतरा बताते हुए गरीब, उत्पीड़ित आदिवासी व दलितों पर आप... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 08:55 PM (IST)
        

एक माह से बंद है एमडीएम

संवाद सहयोगी,नवादा : रजौली पश्चिमी पंचायत की कर्बला नगर प्राथमिक विद्यालय का हाल बेहाल है। विद्यालय में चावल आदि की आपूर्ति के बावजूद एक माह से एमडीएम बंद है। विद्यालय में कुल 155 बच्चे नामांकित हैं जो एमडीएम के उपलब्ध नहीं रहने से आना छोड़ दिया है। विद्यालय में कार्यरत 4 शिक्षिकाओं में से मात्र एक शिक्षिका रेहाना खातुन अपना कार्य निभा रही है। शेष तीन शिक्षिकाएं आना तक उचित नहीं समझती। पूर्व सरपंच ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 07:54 PM (IST)
        

विद्यालय में बंद पड़े ताला को बीइओ ने खुलवाया

संवाद सूत्र, नारदीगंज(नवादा): प्रखंड के प्राथमिक विद्यालय नारदीडीह में विगत एक सप्ताह से ग्रामीणों ने विद्यालय में कुव्यवस्था को लेकर ताला जड़ दिया था। उक्त विद्यालय का ताला शुक्रवार को खुला। इसके पूर्व अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के जिला कार्यकारिणी समिति सोनू कुमार, नगर मंत्री गुंजन कुमार अभिभावक राहुल कुमार,बच्चु सिंह,जीवन सिंह,चंदन कुमार, बब्लू कुमार समेत अन्य ग्रामीणों ने बीइओ शैल कुमारी से व... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 07:52 PM (IST)
        

मांगों को ले किसान संघ ने दिया धरना

संवाद सूत्र, नवादा : विभिन्न मांगों को ले भारतीय किसान संघ की प्रखंड इकाई ने शुक्रवार को प्रखंड कार्यालय के समक्ष धरना दिया। अध्यक्षता संघ के प्रखंड अध्यक्ष जागेश्वर मिश्रा ने की। वक्ताओं ने कहा कि किसान खून-पसीना लगाकर फसल का उत्पादन करते हैं। लेकिन सरकारी स्तर पर धान की खरीदारी में कोताही बरती जा रही है। जिसका खामियाजा किसानों को भुगतना पड़ रहा है। धान की खरीदारी में बोरे का अभाव बताया जा रहा ह... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 10:51 AM (IST)
        

कालेज विकास को प्राचार्य ने शुरू की कवायद

संवाद सूत्र, हिसुआ (नवादा): टीएस कालेज के नये प्राचार्य डा. उपेन्द्र प्रसाद सिंह ने विकास की रूपरेखा तैयार की है। उन्होंने कहा कि शीघ्र ही प्रशासनिक भवन एवं कला भवन निर्माण का प्रस्ताव विश्व विद्यालय भेजा जायेगा। अ‌र्द्ध निर्मित चहारदिवारी एवं बालिका छात्रावास के ठेकेदार को नोटिस भेजी गयी है। नोटिस के माध्यम से प्राचार्य ने उन्हें सूचित किया है कि 15 फरवरी तक यदि कार्य आरंभ नहीं हुआ तो निविदा रद्द... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 10:51 AM (IST)
        
(News from Nawada, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें