1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

नवादा

सीओ के आश्वासन के बाद भी नहीं हटा अतिक्रमण

नवादा। अंचलाधिकारी पिन्टू कुमार के आश्वासन के बाद भी नरहट रोड एवं विश्व शान्ति चौक के अगल-बगल क्षेत्र से अतिक्रमण नहीं हटा है। अतिक्रमणकारियों द्वारा फुटपाथ पर ठेला खोमचा एवं फल सब्जी आदि की दुकान लगा दिया जाता है। इसके अलावा रिक्शा, ठेला, टेम्पो एवं छोटी वाहनों को सड़क किनारे खड़ा किया जाता है। जिसके कारण आए दिन विश्व शान्ति चौक घटों जाम रहता है। अतिक्रमण हटाने के लिए अंचलाधिकारी ने करीब एक पखवारा ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 09:29 PM (IST)
        

नवादा-जमुई पथ पर कावरियों के लिए सुविधाएं नहीं

नवादा। सुल्तानगंज व देवघर में लगने वाला विश्व प्रसिद्ध श्रावणी मेला शनिवार को प्रारंभ हो गया। एक माह तक चलने वाले मेला के दौरान देश के विभिन्न राज्यों के साथ विदेशी श्रद्धालु बाबा भोलेनाथ का दर्शन करने जाते हैं। नेपाल, यूपी, एमपी, उडीसा, छत्तीसगढ,महाराष्ट्र आदि के साथ कई राज्यों के कावरियां श्रद्धालुओं का जत्था सुल्तानगंज व देवघर जाने के लिए नवादा-जमुई का इस्तेमाल करते हैं। बावजूद प्रशासन के द्व... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 09:28 PM (IST)
        

शैक्षणिक माहौल बनाने का संकल्प

नवादा। लाटो यादव इंटर विद्यालय के छात्रों ने विद्यालय में शैक्षणिक वातावरण बनाने,विद्यालय का शैक्षणिक व भौगोलिक विकास में सहयोग करने तथा विद्यालय से शैक्षणिक व गैर शैक्षणिक भ्रष्टाचार को दूर करने का संकल्प व्यक्त किया। शनिवार को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के बैनर तले सदस्यता अभियान के भव्य शुभारम्भ के मौके पर विद्यार्थी परिषद के मगध विश्वविद्यालय प्रमुख ओंकार शर्मा के नेतृत्व में उपस्थित छात्रों... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 09:21 PM (IST)
        

वैश्य स्वाभिमान महासम्मेलन की तैयारी को ले बैठक

नवादा। वैश्य स्वाभिमान महासम्मेलन सह अभिनंदन समारोह की तैयारी को लेकर शनिवार को राष्ट्रीय वैश्य सेना की बैठक सेवा नगर स्थित मंजू देवी के आवास पर हुई। सम्मेलन 9 अगस्त को नगर भवन में किया जाएगा। कार्यक्रम की सफलता को लेकर गांव, पंचायत व शहरों में व्यापक पैमाने पर प्रसार-प्रसार करने का निर्णय लिया गया। जिला मुख्यालय समेत सभी प्रखंडों में वैश्य उपजातियों व कुलदेवता के नाम पर तोरणद्वार बनाने का निर्णय ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 09:17 PM (IST)
        

युवा को वृद्ध दिखा दिया जा रहा पेंशन का लाभ

नवादा। सरकारी महकमे की कृपा कहें या धन लक्ष्मी जी की देन प्रखंड में चालीस प्रतिशत युवा पेंशन योजना का लाभ ले रहे हैं। प्रखंड कार्यालय में सक्रिय दलालों के माध्यम से 30-45 वर्ष के युवा पेंशन प्राप्त कर निहाल हो रहे हैं। जिनके पास लाखों की चल अचल संपत्ति है। जबकि पेंशन के वाजिब हकदार आज भी कार्यालयों का चक्कर काट रहे हैं। वजह चाहे जो भी रहा है। सरकार प्रायोजित इस योजना का लाभ अधिकांशत: संपन्न लोगों ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 09:13 PM (IST)
        

निर्माण पूर्ण होने से पूर्व सड़क में गढ्डे ही गढ्डे

नवादा। निर्माण कार्य अभी पूरा भी नही हुआ है, और रेपुरा से बैजनाथपुर,बारत व सहवाजपुर सराय होते हुये गाधी नगर तक बनने वाली सड़क में गढ्डे ही गढ्डे दिखने लगा है। स्थानीय लोगों के अनुसार सड़क निर्माण के नाम पर संबंधित अभिकर्ता द्वारा महज खानापूर्ति किया गया है। लिहाजा मिट्टी डालने से लेकर पत्थर डालने व अलकतरा डालने में कोरम पूरा किया गया है। इतना ही नहीं विगत कई दिनों से संवेदक द्वारा कार्य भी नहीं कराय... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 09:11 PM (IST)
        

प्रधानमंत्री की रैली की तैयारियों में जुटे कार्यकर्ता

नवादा। आगामी 9 अगस्त को गया गांधी मैदान में होने वाले परिवर्तन रैली को सफल बनाने को लेकर हिसुआ विधान सभा क्षेत्र के कार्यकर्ताओं ने तैयारी शुरू कर दी है। प्रखण्ड अध्यक्ष सुनील कुमार , नरहट प्रखण्ड अध्यक्ष संजय सिंह उर्फ मांगों सिंह, नगर अध्यक्ष अशोक चौधरी उर्फ बिल्टू चौधरी अकबरपुर प्रखण्ड अध्यक्ष अजय कुमार उर्फ भोला के नेतृत्व में भाजपा कार्यकर्ता गांव-गांव जाकर लोगों को रैली में चलने के लिए आमंत... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 09:10 PM (IST)
        

पति व परिजनों पर प्राथमिकी

नवादा। पति प्रताड़ना से तंग एक महिला ने पुलिस को आवेदन देकर प्राण रक्षा की गुहार लगाई है। मामला थाना क्षेत्र के सोनवर्षा गाव से जुड़ा है। महिला दो बच्चों की मा बताई गई। मकनपुर ग्रामीण केदार महतो ने अपनी पुत्री रीना कुमारी की शादी वर्ष 2002 में सोनवर्षा गाव निवासी बासुदेव प्रसाद के पुत्र रंजीत कुमार से औकात अनुसार तिलक दहेज देकर किया था। कुछ दिनों तक पति-पत्नी के बीच संबंध अच्छा रहा। बाद में रीना को ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 09:09 PM (IST)
        

प्रखण्ड में मशीन से धान की रोपनी शुरू

नवादा। प्रखंड के दोसुत ग्रामीण किसान राम लखन यादव के खेत में शुक्रवार को धान रोपनी के लिए पैडीट्रासप्लाटर का प्रयोग अधिकारियों की देख रेख में हुआ। धान रोपने में मशीन का प्रयोग जिले में सर्व प्रथम वारिसलीगंज प्रखण्ड में किया गया है। जिस कारण लोगों की उत्सकुता चरम पर थी। दर्शकों की अच्छी भीड़ देखी गई। मौके पर बीएओ कृष्णकात सिंह समेत कृषि समन्वयक पंकज कुमार, राजेश कुमार, विद्यासागर तथा किसान सलाहकार... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 09:08 PM (IST)
        

शिव मंदिरों में श्रद्धालुओं की उमड़ी भीड़

नवादा। शनिवार को श्रावण माह का प्रवेश हो गया। प्रवेश होते ही प्रखंड मुख्यालय के शिव मंदिर, देवी स्थान, धमौल, रेवार के देवी स्थान,पकरी के शिव मंदिर सहित अन्य शिव मंदिरों में महिला व पुरूष श्रद्धालुओं की भीड़ सुबह की पौ फटते ही उमड़ पड़ी। श्रद्धालुओं में महिला पुरूष की भीड़ अधिक देखी गई। इसके साथ ही मंदिरों में नम: शिवाय की गूंज से पुरा मंदिर गुंजायमान होने लगा। मंदिर के पुजारियों व शिव के भक्तों ने श्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 09:06 PM (IST)
        

श्रावणी मेला को लेकर पुलिस गश्त तेज

नवादा। श्रावणी मेले को लेकर पकरीबरावा पुलिस ने क्षेत्र में गश्ती बढ़ा दी है। नवादा-जमुई पथ पर विशेष निगाहें रखी जा रही है। पकरीबरावा थानाध्यक्ष प्रमोद कुमार ने बताया कि कावरियों की सुरक्षा को लेकर पुलिस की चाक-चौबंद व्यवस्था की गई है। यह व्यवस्था 24 घटे पूरे सावन माह तक रहेगी। चिन्हित जगहों पर पुलिस की व्यवस्था होगी तथा नवादा-जमुई पथ से लेकर पकरीबरावा-वारिसलीगंज पथ पर पुलिस की गश्त 24 घटे रहेगी। स... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 09:06 PM (IST)
        

जिप की सामान्य बैठक में कई मुद्दों पर चर्चा

नवादा। जिला परिषद की सामान्य बैठक शनिवार को जिला पर्षद सभागार में हुई। अध्यक्षता जिप अध्यक्षा धर्मशीला देवी ने की। बैठक में 13 वें वित्त आयोग की अनुशंसा से प्राप्त राशि से विभागीय निर्देश के आलोक में पीसीसी पथ के निर्माण हेतु योजनाओं के चयन पर चर्चा की गई। इसके अलावा समाचार पत्रों में विज्ञापन प्रकाशन के विपत्र का भुगतान, दैनिक बाजार चुंगी वसूली, पकरीबरावां में दैनिक बाजार चुंगी वसूली से मुक्त कर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 08:50 PM (IST)
        

बाल-बाल बचा गश्ती दल

नवादा। शुक्रवार की रात लगभग नौ बजे पकरीबरावा पुलिस की गश्ती वाहन अनियंत्रित टेलर की चपेट में आने से बाल-बाल बच गया। बताया जाता है कि नवादा की ओर से आ रही एक टेलर मेघीपुर मुशहरी के समीप गश्ती वाहन को चकमा देते हुए पेड़ में टक्कर मार दी। अनियंत्रित टेलर की टक्कर सक उक्त पेड़ की एक मोटी टहनी को तोड़ते दूसरे छोर पर अवस्थित एक गुमटी को भी तोड़ते हुए नवनिर्मित पुल पर जाकर फंस गया। और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 08:31 PM (IST)
        

बारिश के बाद शहर में जलजमाव का नजारा

नवादा। शनिवार की शाम हुई मूसलाधार बारिश के बाद शहर के कई स्थानों पर जलजमाव का नजारा देखने को मिल रहा है। इसके साथ ही कई स्थानों पर कीचड़ पसर गया है। बारिश के बाद जाम पड़ी नालियों का पानी सड़क पर बह रहा है। जिसके चलते राहगीरों को परेशानी उठानी पड़ रही है। हालांकि बारिश के बाद लोगों ने राहत की सांस ली है। शहर स्थित विजय बाजार, साहेब कोठी गली, गोला रोड आदि इलाकों की स्थिति नारकीय हो गई है। कीचड़ पसरे रह... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 08:28 PM (IST)
        

स्कूल निदेशक पर मुकदमा पर जताया रोष

नवादा। प्राइवेट स्कूल एंड चिल्ड्रेन वेलफेयर एसोसिएशन की एक गुट की बैठक शनिवार को फ्रंटलाइन पब्लिक स्कूल में हुई। अध्यक्षता एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष प्रो. विजय कुमार ने की। बैठक में मानस भारती स्कूल के निदेशक पर किये गये मुकदमा को झूठा बताते हुए घोर निंदा की गई और रोष प्रकट किया गया। इसके विरोध में 3 अगस्त को काली पट्टी लगाकर काम करने का निर्णय लिया गया। वहीं 4 अगस्त को प्राइवेट स्कूलों को बंद करने... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 08:26 PM (IST)
        

होमियो चिकित्सक की जयंती मनी

नवादा। जिला मुख्यालय के विजय सिनेमा रोड स्थित ओइम होमियो चिकित्सालय के प्रागंण में शनिवार को होमियो चिकित्सक स्व. शशि भूषण प्रसाद सिन्हा की 52वीं जयंती मनायी गयी। रालोसपा नेता डा. सुधीर कुमार की अध्यक्षता में आयोजित जयंती समारोह में वक्ताओं ने स्व. सिन्हा को गरीबों का हमदर्द बताते हुए कहा कि डाक्टर का सही कर्तव्य उन्होंने जीवन पर्यत निभाने का कार्य किया। यही कारण है कि आज हमलोग उन्हें याद कर रहे ह... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 08:23 PM (IST)
        

सैंकड़ों छात्रों ने ली अभाविप की सदस्यता

नवादा। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की सदस्यता अभियान की शुरुआत शनिवार को केएलएस कालेज से हुई। कालेज परिसर में अभाविप कार्यकर्ताओं ने स्टाल लगा कर छात्रों को सदस्य बनाया। जिला सदस्यता प्रमुख कुमार शिवम व नगर सदस्यता प्रमुख अमित कुमार की देख-रेख में लगाये गये स्टाल पर सैंकड़ों छात्रों ने शुल्क जमा कर अभाविप की सदस्यता ग्रहण की। इस दौरान छात्रों में काफी उत्साह देखा गया। जिला सदस्यता प्रमुख ने बताया ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 08:21 PM (IST)
        

नाजायज रकम लेने पर छात्राओं में आक्रोश

नवादा। विद्यालय प्रबंधन द्वारा राशि वसूले जाने से प्रोजेक्ट कन्या उच्च विद्यालय के छात्राओं में आक्रोश है। छात्राओं से मुख्यमंत्री किशोरी स्वास्थ्य योजना, मुख्यमंत्री छात्रवृति योजना एवं मुख्यमंत्री पोशाक योजना तथा मुख्यमंत्री साईकिल योजना के लिए 10 रुपए तथा परिचय पत्र बनाने के लिए 20 रूपए लिया जा रहा है। जिससे प्रोजेक्ट उच्च विद्यालय के छात्राओं में भारी आक्रोश देखा जा रहा है। इस संबंध में प्रखण्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 08:18 PM (IST)
        

सरपंच के प्रयास से सुलझा पईन का विवाद

नवादा। पिछले दस दिनों से चले आ रहे कुंज पईन का विवाद शनिवार को ग्राम कचहरी के प्रयास से समाप्त हो गया है। शुक्रवार को रजौली एसडीओ शंभूशरण पाण्डेय ने स्थल निरीक्षण के बाद स्थानीय सरपंच को मिल बैठ कर विवाद दूर करने को कहा था। इसी के आलोक में सरपंच मो. मोहिउदीन की अध्यक्षता में बैठक हुई। जिसमें कुम्हरावां,कुंज व कुंजैला गांव के प्रबुद्ध ग्रामीण उपस्थित हुए। बैठक में पईन की सफाई जेसीबी से कराने पर सहम... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 08:15 PM (IST)
        

मारपीट में पाच बने अभियुक्त

नवादा। नगर पंचायत के सिमरी बिगहा ग्रामीण पप्पु यादव ने थाने में आवेदन देकर गाव के हीं पंाच लोगों पर मारपीट कर जख्मी करने की प्राथमिकी दर्ज करायी है। आवेदन में कहा गया है कि बकाया रुपए मागने की बात पर बिनेश्वर यादव से विवाद हो गया। फलत: मारपीट कर पप्पु तथा उसके पिता प्रवेश यादव को जख्मी कर दिया। घटना में ग्रामीण उपेन्द्र यादव, विनेश्वर यादव, रामदयाल यादव, गुडडू यादव तथा धर्मेन्द्र यादव को अभियुक्त ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 08:13 PM (IST)
        
(News from Nawada, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें