1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

नवादा

और गूंजने लगा तालियों का शोर

जागरण संवाददाता, नवादा : शुक्रवार की शाम नवादा के लोगों के लोगों के लिए यादगार बन गई। दैनिक जागरण व दिल्ली पब्लिक स्कूल के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित अखिल भारतीय कवि सम्मेलन में जैसे ही मशहूर कवि प्रो. कुमार विश्वास मंच पर पहुंचे अधिकारियों के साथ ही तमाम श्रोताओं ने जोरदार तालियों के साथ स्वागत किया। उसी अंदाज में कवि विश्वास ने श्रोताओं का अभिवादन किया। काफी देर तक गांधी मैदान तालियों की गड़ग... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 09:52 PM (IST)
        

सेक्स रैकेट चलाने के आरोप में चार को जेल

संवाद सहयोगी,रजौली,नवादा : अनुमंडल बाजार के सिनेमा हाल के पास के तुलसी यादव के मकान में गुरूवार की देर शाम सेक्स रैकेट चलाने के आरोप में गिरफ्तार सभी 3 सरकारी कर्मियों के साथ चार को शुक्रवार को जेल भेज दिया गया। जेल भेजे जाने के साथ ही सरकारी कर्मियों का निलंबन होना तय माना जा रहा है। इसके पूर्व अनि सुधाकर के बयान पर थाने में प्राथमिकी दर्ज कर मामले की जांच आरंभ की गयी जिसमें सभी को दोषी पाया गया ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 06:39 PM (IST)
        

समकालीन अभियान में हत्याभियुक्त समेत कई गिरफ्तार

संवाद सहयोगी,नवादा: बिहार विधान परिषद चुनाव के पूर्व फरार अपराधियों के विरुद्ध जिला पुलिस द्वारा चलाये जा रहे विशेष छापामारी के अभियान के अच्छे परिणाम सामने आने लगे हैं। गुरुवार की देर रात जिले में चलाये गये विशेष छापामारी अभियान में हत्याभियुक्त समेत दुष्कर्म के कई आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया। हालांकि नगर थाना थानाध्यक्ष अंजनी कुमार ने मात्र दो को गिरफ्तार किया जबकि सर्वाधिक वारंट इसी था... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 05:49 PM (IST)
        

डीएम ने दी सावधानी बरतने की हिदायत

जागरण संवाददाता, जहानाबाद स्थानीय नगर भवन में जनवितरण प्रणाली को सशक्त बनाने एवं खाद्यान्न वितरण में प्रक्रियागत तरीके को अपनाने को ले कार्यशाला का आयोजन किया गया। कार्यशाला में उपस्थित पंचायत सेवकों, विकास मित्रों व अन्य पंचायत कर्मियों को संबोधित करते हुए जिला पदाधिकारी आदित्य कुमार दास व अनुमंडल पदाधिकारी मनोरंजन कुमार ने कहा कि राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा मिशन के तहत सरकारी योजनाओं का लाभ सभी लाभ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 09:50 PM (IST)
        

टांगी से प्रहार कर वृद्धा की हत्या

संवाद सूत्र,रोह(नवादा): प्रखंड के भलुआ गांव निवासी स्व.बैजनाथ यादव की पचास वर्षीया पत्‍‌नी बुधनी देवी को उसके ही गांव के चन्द्रिका यादव की पत्‍‌नी ने टांगी से प्रहार कर हत्या कर दी। जानकारी के अनुसार मृतक व आरोपी के बीच घर बनाने के विवाद को लेकर कहा सुनी हुई। इसके बाद विवाद इतना बढ़ गया कि लाठी-डंडा भी निकल गया। इतने में चन्द्रिका यादव की पत्‍‌नी ने उक्त महिला पर टांगी से प्रहार कर दिया। गंभीर रू... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 09:39 PM (IST)
        

रजौली में सेक्स रैकेट का पर्दाफाश

संवाद सूत्र, रजौली(नवादा): रजौली एसडीपीओ विरेन्द्र कुमार साहू ने गुरुवार की देर शाम रजौली बाजार के सिरदला चौक स्थित एक ठिकाने पर छापामारी कर सेक्स रैकेट का उद्भेदन करते हुए एक महिला समेत 5 लोगों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार होने वालों में रजौली व कौआकोल प्रखंड दो पंचायत सचिव, एक प्रखंड कार्यालय का सहायक शामिल है। गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस द्वारा उक्त कार्रवाई की गयी। इस मामले में जोगियामारन पं... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 09:37 PM (IST)
        

सभी बूथों पर विशेष अभियान 24 को

संसू, नवादा : निर्वाचक सूची के संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम के तहत जिले के सभी बूथों पर 24 मई को विशेष अभियान चलाया जाएगा। अवर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने गुरुवार को वीडियो कांफ्रेसिंग के माध्यम से निर्वाचक सूची के संक्षिप्त पुनरीक्षण 2015 एवं निर्वाचक सूची परिशोधन एवं प्रमाणीकरण कार्यक्रम की समीक्षा की। उन्होंने 24 मई को संक्षिप्त मतदाता पुनरीक्षण कार्यक्रम को लेकर चलाये जाने वाले विशेष अभियान क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 09:28 PM (IST)
        

पथ दुर्घटना में बाइक सवार की मौत

संवाद सूत्र,पकरीबरावा(नवादा): पकरीबरावा - कौवाकोल पथ पर रामपुर नहर के समीप एक बाइक के अनियंत्रित होकर दुर्घटनाग्रस्त होने से एक युवक की मौत घटना स्थल पर हो गई। तो वहीं दो अन्य जख्मी हो गए। बताया जाता है कि बजार निवासी बजरंगी लाल का 16 वर्षीय पुत्र धनंजय कुमार उर्फ गोलू अपने दोस्तों के साथ गोपालपुर गाव जा रहा था। इसी दौरान रामपुर नहर के समीप एक तीखे मोड़ के समीप बाइक अनियंत्रित होकर एक पेड़ में जा ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 08:57 PM (IST)
        

224 होमगार्ड जवानों ने दी गिरफ्तारी

संवाद सूत्र, नवादा : पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत बिहार गृह रक्षा वाहिनी स्वयं सेवक संघ की जिला इकाई ने गुरुवार को जेल भरो आंदोलन चलाया। तय कार्यक्रम के तहत संघ के सदस्यों का जत्था कलेक्ट्रेट के समक्ष पहुंच कर प्रदर्शन किया। इसके बाद सीओ जितेंद्र कुमार सिंह व नगर थानाध्यक्ष अंजनी कुमार प्रदर्शन कर रहे होमगार्ड जवानों को नगर थाना ले गए। कुल 224 जवानों ने गिरफ्तारी दी। बता दें कि पांच सूत्री मां... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 08:15 PM (IST)
        

जनता दरबार में फरियादियों ने लगाई गुहार

संवाद सूत्र, नवादा : पुलिस कार्यालय में गुरुवार को एसपी का साप्ताहिक जनता दरबार लगा। एसपी डा. परवेज अख्तर के अवकाश में रहने के चलते मुख्यालय डीएसपी उपेंद्र कुमार ने फरियादियों की शिकायतें सुनी। पार नवादा डोभरा पर मोहल्ला की रीता देवी ने गुहार लगाया कि उसके पति श्याम सुंदर प्रसाद को झूठे मुकदमे में फंसा दिया गया है। महिला थाना में गलत प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। लिहाजा मामले की जांच कर उचित कार्रव... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 07:56 PM (IST)
        

हुजूर,गांव में एक भी चापाकल भी नहीं है

संवाद सूत्र, नवादा : समाहरणालय स्थित कार्यालय कक्ष में गुरुवार को डीएम ललन जी ने जनता दरबार लगाया। सदर प्रखंड के स्टालीन गांव के विशनी माझी, नगीना माझी, सरजु माझी, कामो देवी तथा अन्य ग्रामीणों ने आवेदन देकर कहा कि गांव में पेयजल को एक भी चापाकल नहीं है। इस गांव में 50 घर महादलित परिवार जीवन बसर कर रहे हैं। एक पहाड़ी चापाकल है भी तो वह खराब पड़ा हुआ है। डीएम ने सदर बीडीओ को स्थल जांच कर रिपोर्ट देने ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 07:45 PM (IST)
        

मुख्यालय में नहीं रहने पर रोक दिया जाएगा वेतन

संवाद सहयोगी,नवादा: रजौली एसडीएम शंभुशरण पाण्डेय ने प्रखंड प्रोग्राम पदाधिकारियों को मुख्यालय में रहने का आदेश दिया है। इसके साथ ही प्रति दिन एसएमएस के माध्यम से अपनी उपस्थिति दर्ज कराने का आदेश निर्गत किया है। गुरूवार को अनुमंडल कार्यालय कक्ष में बुलायी गयी बैठक में उन्होंने ऐसा नहीं करने पर वेतन रोकने की चेतावनी दी है। प्रोग्राम पदाधिकारियों से मनरेगा के तहत वैसे कार्यो का चयन करने का निर्देश दि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 07:30 PM (IST)
        

कवि सम्मेलन में आज बहेगी कविता की रसधारा

जागरण संवाददाता, नवादा : ''कभी दिवाना कहता है तो कभी पागल समझता है, मगर धरती की बेचैनी को बस बादल ही समझता है। तू मुझसे दूर कैसे है, मैं तुझसे दूर कैसा हूं। ये तेरा दिल समझता है या मेरा दिल समझता है।।'' इन पंक्तियों को सुनने के लिए दिल थाम कर इंतजार कर रहे जिलेवासी तैयार हो जाएं। इंतजार की घड़ियां खत्म होने को है। आज की शाम राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त कवि आपसे सीधे रूबरू होंगे ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 06:38 PM (IST)
        

वृद्ध दंपति हत्याकांड में पांच आरोपियों को उम्रकैद

जागरण संवाददाता, नवादा : जिले के कादिरगंज सहायक थाना क्षेत्र के झराईन गांव के रामचंद्र प्रसाद व उनकी पत्‍‌नी रुकमिणी देवी की हत्या के पांच आरोपियों को अदालत ने गुरुवार को उम्र कैद व अर्थदंड की सजा सुनाई है। चतुर्थ अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश प्रेम चन्द पाण्डेय ने फैसला सुनाया। जिसके बाद पांचों आरोपियों को कड़ी सुरक्षा के बीच जेल भेज दिया गया। वृद्ध दंपति के पुत्र राजेश प्रसाद पूर्वी चंपारण (मोतिह... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 05:43 PM (IST)
        

होमगार्ड जवानों ने ट्रेनें रोकी

संवाद सूत्र, नवादा : बिहार रक्षा वाहिनी स्वयंसेवक संघ की जिला इकाई ने पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत बुधवार को चक्का जाम आंदोलन चलाया। जवानों का जत्था सड़क पर उतर कर सद्भावना चौक पर एनएच समेत विभिन्न मार्गो पर जाम कर यातायात को घंटों देर तक बाधित कर दिया। साथ ही नवादा स्टेशन पर गया-हावड़ा व किउल-गया पैसेंजर ट्रेन को भी रोके रखा। जवानों के चक्का जाम आंदोलन के कारण यातायात बुरी तरह प्रभावित रहा। य... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 May 2015 09:47 PM (IST)
        

नवादा की बेटियों ने रच दिया इतिहास

वरुणेंद्र कुमार, नवादा : 20 मई 2015 बुधवार का दिन नवादा के शिक्षा जगत के लिये ऐतिहासिक और अविस्मरणीय बन गया है। यहां की बेटियों ने सूबे में इतिहास रचा तो बेटों ने भी कीर्तिमान बनाया। इंटर विज्ञान के परीक्षा परिणाम में सूबे के टॉप-10 में शामिल कुल 40 छात्र-छात्राओं में नवादा के 14 बेटे-बेटियों ने जगह बनाने में कामयाबी हासिल की। जिसमें 9 बेटिया व 5 बेटे हैं। सचमुच यह बड़ी उपलब्धि है। दोपहर बाद 3.30... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 May 2015 09:31 PM (IST)
        

छोटे कस्बे की अनुप्रिया ने लहराया परचम

पकरीबरावां : जिले के एक छोटे से कस्बे पकरीबरावां बाजार के शांति नगर की अनुप्रिया ने इंटर विज्ञान की परीक्षा में शानदार प्रदर्शन किया है। सूबे में नौंवा स्थान प्राप्त कर जिले का नाम रोशन किया है। प्रोफेसर पिता डा. अरुण कुमार वर्मा व माता रागिनी वर्मा की लाडली अनुप्रिया ने 423 अंक हासिल किये हैं। वह अपनी सफलता का श्रेय माता-पिता को देते हुए कहती है कि वह भविष्य में आईआईटीयन बनने का सपना संजोए हुए है... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 May 2015 09:25 PM (IST)
        

बेटी की सफलता पर खुशी से झूम उठे माता-पिता

फोटो-58 सर्बेश कुमार गौतम, मेसकौर (नवादा): प्यारी बिटिया की सफलता माता पिता खुशी से झूम उठे। अपने मित्र,परिजन को फोन कर जानकारी देने लगे। लोग सफलता की जानकारी पाकर बधाई देने घर पर आने लगे। यह भाग्यशाली छात्रा कोई और नहीं नारदीगंज कॉलेज के ही प्रोफेसर व हिसुआ प्रखण्ड के एकनार निवासी रामाशीष कुमार की पुत्री प्रिया भारती है। प्रिया भारती ने इंटर साइंस की परीक्षा अपने पिता के देखरेख में ही नारदीगंज... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 May 2015 09:20 PM (IST)
        

टाटा मैक्सी से गिरकर युवक की मौत

संवाद सूत्र, काशीचक(नवादा): वारिसलीगंज-बरबीघा पथ पर थानाक्षेत्र के देवन बीघा ग्रामीण भूषण सिंह के 18 वर्षीय पुत्र नन्दन कुमार की मौत सड़क दुर्घटना में हो गई। बताया जाता है कि शाहपुर मोड़ से शेखपुरा जिला के शेखोपुर सराय जाने के लिए युवक 3 बजे दिन में वाहन पर चढ़ा। भीड़ होने के कारण गेट पर लटकर यात्रा कर रहा था। निर्माणाधीन भेड़िया पुल के डायवर्सन से गुजरते वक्त हिचखोले खाते गाड़ी से गिर पड़ा और उसके सीने... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 May 2015 08:32 PM (IST)
        

शव की हुई शिनाख्त,आत्महत्या की आशंका

संवाद सूत्र, सिरदला(नवादा): सोमवार की दोपहर थाना क्षेत्र के मानपुर भसुआर के बधार से बरामद अज्ञात शव की पहचान कर ली गई है। युवक पकरीबरावा क्षेत्र के दिऔरा गाव निवासी प्रभू राजवंशी का पुत्र है। युवक का 3 वर्ष पूर्व काशीचक थाना क्षेत्र के जगदीशपुर गाव में शादी हुई थी। वह अपने रिश्तेदार के घर भसुआर में आया जाया करता था। लोग बताते हैं कि उसका किसी युवती के साथ प्रेम प्रसंग चला। अचानक लड़की की शादी कहीं ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 May 2015 07:13 PM (IST)
        
(News from Nawada, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें