1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

नवादा

जन्माष्टमी की तैयारियां आरंभ

नवादा। जिले में मनाये जाने वाले कृष्णजन्माष्टमी की तैयारियां आरंभ कर दी गयी है। 5 सितम्बर की अ‌र्द्धरात्री को जन्मोत्सव के पूर्व मंदिरों की साफ सफरई के साथ अन्य कार्यक्रमों का आयोजन आरंभ हो गया है। नगर के गोव‌र्द्धन मंदिर में मंगलवार से प्रवचन के साथ बृंन्दावन से आये कलाकारों द्वारा रासलीला का आयोजन किया गया है। शुभारंभ पूर्व मंत्री राजवल्लभ यादव ने किया। ईधर मेसकौर प्रखंड के बैजनाथपुर में कष्णज्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 06:23 PM (IST)
        

रसोईया का मानदेय 1250 रुपये लागू

नवादा। प्राथमिक व मध्य विद्यालय में कार्य कर रहे मध्याहन भोजन कर्मियों का मानदेय में पचीस प्रतिशत की बढोतरी की गई है। अब प्रत्येक रसोईया का मानदेय एक हजार दो सौ पचास रूपया हो गया है। शिक्षा विभाग के संयुक्त सचिव सुनील कुमार ¨सह के पत्रांक सं. म.भो./को. ईएस 124/2015 के द्वारा आदेश विभाग को प्राप्त हो गया है। आदेश एक अगस्त 2015 से लागू हो गया है। मध्याहन भोजन साधान सेवी शंकर कुमार ने बताया कि इसक... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 06:21 PM (IST)
        

ग्रामीण बैंकों में हड़ताल आज

नवादा। यूनाईटेड फोरम आफ आरआरबी यूनियन के आह्वान पर बुधवार को ग्रामीण बैंक, व्यवसायिक बैंक सहित सभी ट्रेड यूनियन के सदस्य हड़ताल पर रहेंगे। राष्ट्रीय स्तर पर यह 16वीं हड़ताल है। एमबीजीबी आफिसर्स एसोसिएशन के सुरेंद्र कुमार ने बताया कि महंगाई पर रोक लगाने, सार्वजनिक क्षेत्रों के बैंकों के नीजीकरण पर रोक लगाने, ग्रामीण बैंक अधिनियम संशोधन विधेयक 2015 पर रोक लगाने, रिक्त पदों पर शीघ्र नियुक्ति करने, सभी ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 06:19 PM (IST)
        

बैठक में संगठन के विस्तार पर जोर

नवादा। राष्ट्रीय वैश्य सेना की बैठक मंगलवार को प्रखंड संयोजक सुरेश स्वर्णकार के आवास पर हुई। संगठन को मजबूती प्रदान करने के लिए प्रखंड से लेकर पंचायत स्तर पर बैठक करने व संगठन का विस्तार करने का निर्णय लिया गया। वक्ताओं ने जिले के नवादा या हिसुआ विधानसभा क्षेत्र में एक सीट वैश्य समुदाय को देने की मांग की गई। वहीं शिवहर सांसद रमा देवी को केंद्रीय मंत्रीमंडल में शामिल करने की मांग की गई। मौके पर सुल... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 05:57 PM (IST)
        

अपहरण मामले का अभियुक्त गया जेल

नवादा। अपहरण तथा महिला उत्पीड़न का आरोपी थाना क्षेत्र के चिरैंया ग्रामीण महेन्द्र मांझी को स्थानीय पुलिस ने गिरप्तार कर ली। जिसे मंगलवार को न्यायालय भेज दिया गया। यह जानकारी इंस्पेक्टर सह थानाध्यक्ष संजय कुमार ने दी। और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 05:55 PM (IST)
        

लालू के भाषण पर कांग्रेसियों ने उठायी आपत्ति

नवादा। 30 अगस्त को महागठबंधन की पटना में आयाजित स्वाभिमान रैली में लालू प्रसाद यादव द्वारा मंडल पार्ट टू के दिये भाषण पर जिले के कांग्रेसी नेताओं ने आपत्ति व्यक्त करते हुए इसे जनभावना के प्रतिकूल बताया है। जिला कांग्रेस के महामंत्री मो. एजाज अली मुन्ना ने आलोचना करते हुए कहा कि कांग्रेस का इतिहास सभी धर्म समुदाय के साथ सभी वर्गों को साथ लेकर विकास करने का रहा है। वहीं लालू प्रसाद ने मंडल की बातें ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 05:52 PM (IST)
        

शिक्षक के अभाव में पढ़ाई हो रही बाधित

कौआकोल, नवादा। कौआकोल प्रखण्ड के उत्क्रमित मध्य विद्यालय बिन्दीचक में शिक्षकों की कमी के चलते छात्रों की पढ़ाई पूरी तरह से प्रभावित हो रही है। ग्रामीणों ने जिलाधिकारी से उक्त विद्यालय में शिक्षक की व्यवस्था किये जाने की मांग की है। गौरतलब है कि इस विद्यालय में छात्रों की संख्या तीन सौ के आस पास हैं। जबकि वहां शिक्षकों की संख्या मात्र दो है। इस प्रकार सिर्फ दो शिक्षकों के आसरे तीन सौ छात्रों का भ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 05:07 PM (IST)
        

सड़क दुर्घटना में युवक जख्मी

हिसुआ,नवादा। राजमार्ग 82 पर फतेहपुर मोड़ के समीप मंगलवार की सुबह सड़क दुर्घटना में एक युवक जख्मी हो गया। अतरी थाना क्षेत्र के टेटुआ गांव निवासी महावीर प्रसाद मोटरसाईकिल से हिसुआ की ओर आ रहा था। इसी बीच झरझरी वाहन से बाइक की टक्कर हो गई। जख्मी युवक का इलाज प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में हुआ। और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 05:04 PM (IST)
        

अवैध शराब कारोबारी गिरफ्तार

रजौली, नवादा। रजौली पुलिस ने सोमवार की शाम गश्ती के दौरान एनएच 31 पर अमावां गांव के समीप से अवैध शराब पहुंचाने वाले दो कारोबारी को धर दबोचा। थाना लाने के क्रम में एक कारोबारी लक्ष्मी विगहा निवासी स्वरूप राजवंशी को छोड़ दिया गया। वहीं दूसरे आरोपी अमावां निवासी हीरा यादव को जेल भेज दिया गया। ------------------------ दुकान में लगायी आग रजौली,नवादा। अमावां बाजार के जूता-चप्पल दुकानदार सुनिल ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 05:03 PM (IST)
        

तालाब में डूबकर बच्चे की मौत

नवादा। हिसुआ थाना क्षेत्र के बगुली गांव में सोमवार की देर शाम तालाब में डूबने से एक बालक की मौत हो गई। मृतक की पहचान उसी गांव के निवासी मोहन प्रसाद के दस वर्षीय पुत्र रोहित के रुप में की गई है। बताया जाता है कि बालक अपने अन्य साथियों के साथ तालाब में स्नान करने गया था। इसी बीच अधिक पानी में जाने से वह अचानक डूब गया। उसे डूबता देख उसके साथियों ने शोर मचाना शुरु कर दिया। आवाज सुनकर आसपास के लोग ताला... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 05:02 PM (IST)
        

सेक्टर दंडाधिकारियों का प्रशिक्षण 3 को

नवादा। रजौली सुरक्षित विधानसभा से जुड़े कुल 22 सेक्टर दंडाधिकारियों का प्रशिक्षण 5 सितम्बर को जिला समाहरणालय में दिया जाएगा। सभी संबंधित दंडाधिकारियों को इसकी सूचना दी गयी है। उपरोक्त जानकारी रजौली एसडीएम शंभुशरण पाण्डेय ने दी है। और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 04:52 PM (IST)
        

एसडीओ ने बीडीओ व थानाध्यक्षों के साथ की बैठक

रजौली, नवादा। एसडीओ एसएस पांडेय ने कार्यालय कक्ष में सभी थानाध्यक्षों व बीडीओ के साथ बैठक की। जिसमें सरकारी भवनों पर लगा बैनर-पोस्टर जल्द से जल्द हटाने का निर्देश दिया। एसडीओ ने बताया कि चुनाव आयोग के निर्देश के बाद यह आदेश संबंधित पदाधिकारियों को दिया गया। ताकि आगामी विधानसभा चुनाव पूरी तरह से निष्पक्ष व शांतिपूर्ण तरीके से कराया जा सके। मुखिया को मातृशोक रजौली : टकुआटाड़ ग्राम पंचायत की मुखिया ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 09:04 PM (IST)
        

समारोहपूर्वक प्रधान शिक्षक की विदाई

farewell of teachers

नवादा। नारदीगजं प्रखंड के राजकीय मध्य विद्यालय ओड़ो के प्राचार्य राजेन्द्र प्रसाद सिंह को समारोह पूर्वक सोमवार को विदायी दी गई। वे सोमवार को सेवानिवृत हो गये। इस अवसर पर विद्यालय परिसर में समारोह आयोजित कर उपस्थित शिक्षकों व छात्रों ने पुष्पमाला के साथ अंग वस्त्र समेत अन्य सामाग्री देकर भावभीनी विदायी दी। वक्ताओं ने कहा कि प्राचार्य श्री¨सह ने अल्प समय में ही कुशल प्रबंधक व प्रशासक के रूप में विद... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 09:01 PM (IST)
        

दुर्घटना में एक घायल

अकबरपुर, नवादा। फतेहपुर-गोविन्दपुर पथ पर रजहत गांव के समीप सोमवार की दोपहर बस के धक्के से एक व्यक्ति बुरी तरह घायल हो गया। बताया जाता है कि सोमवार की दोपहर गुरूचक गांव का जगदीश मांझी सड़क पार कर रहा था। इसी बीच अकबरपुर की तरफ से आ रही मोनू ट्रेवेल्स बस की चपेट में आ गया। घायल को स्थानीय लोगों के सहयोग से प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र अकबरपुर में भर्ती कराया गया। जहां बेहतर इलाज के लिए घायल व्यक्ति को ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 09:00 PM (IST)
        

स्थानांतरित सीएस को दी गई विदाई

farewell ceremony

नवादा। सोमवार को सुमंगलम भवन में कार्यक्रम आयोजित कर स्थानांतरित सिविल सर्जन डॉ. मधेश्वर प्रसाद शर्मा को विदाई दी गई। इस मौके पर नवपदस्थापित सीएस डॉ. श्रीधर प्रसाद भी उपस्थित रहे। स्वास्थ्य महकमे के अधिकारियों व कर्मियों ने स्थानांतरित सीएस को फूल-मालाओं से लाद दिया और उन्हें अंगवस्त्र देकर सम्मानित किया। वहीं नवपदस्थापित सीएस का स्वागत किया। वक्ताओं ने स्थानांतरित सीएस के कार्यों की जमकर तारीफ की... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 08:57 PM (IST)
        

बैठक में कई मुद्दों पर हुई चर्चा

नवादा। सूचना जन-सम्पर्क कार्यालय के सभाकक्ष में जिला सूचना जन-सम्पर्क पदाधिकारी परिमल कुमार की अध्यक्षता में विभिन्न कोषांगों में प्रतिनियुक्त पदाधिकारी व कर्मियों की बैठक हुई। जिसमें कोषांगों के सही संचालन एवं क्रियाकलाप पर विस्तृत चर्चा की गयी। नोडल पदाधिकारी द्वारा स्वीप कोषांग अन्तर्गत प्रतिनियुक्त पदाधिकारी व कर्मियों को 05 सितंबर को शिक्षक दिवस के अवसर पर विद्यालयों में छात्र-छात्राओं को अपन... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 08:56 PM (IST)
        

कुपोषण दूर करने को संतुलित आहार दें

नवादा। हिसुआ प्रखंड क्षेत्र के विभिन्न गांवों में अन्नप्राशन उत्सव मनाया गया। इस दौरान छह माह के बच्चों का अन्नप्राशन कराया गया। सीडीपीओ उषा सिन्हा व प्रखंड केयर प्रबंधक फातिमा नजमी की देखरेख में प्रखंड के धुरिहार, ¨सघौली, तुंगी, हदसा व डफलपुरा में कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस दौरान लोगों में काफी उत्साह दिखा। प्रखंड केयर प्रबंधक ने लोगों को बच्चों में कुपोषण के कारण होने वाली बीमारियों की जानकार... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 08:49 PM (IST)
        

अनुमण्डल कार्यालय पर भाकपा माले ने दिया धरना

protest by male

नवादा। रजौली अनुमण्डल कार्यालय पर भाकपा माले के कार्यकर्ताओं ने सोमवार को सात सूत्री मांग को लेकर धरना- प्रदर्शन आयोजित किया। जिला कमिटी सदस्य मेवालाल राजवंशी के नेतृत्व में धरना -प्रदर्शन में भाकपा माले महिला-पुरूष कार्यकर्ता मांगों के समर्थन में जमकर नारेबाजी की। मौके पर भाकपा माले के जिला कमिटी सदस्य मेवालाल राजवंशी ने कहा कि केन्द्र सरकार व राज्य सरकार एक ही सिक्के के दो पहलू हैं। जो यहां की भ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 08:48 PM (IST)
        

अनुपस्थित पदाधिकारियों से मांगा स्पष्टीकरण

showcause from absent officers

नवादा। सदर प्रखंड कार्यालय में सोमवार को पंचायत समिति की बैठक हुई। अध्यक्षता प्रखंड प्रमुख इम्तियाज अंसारी ने की। बैठक में प्रखंड क्षेत्र से जुड़े विभिन्न विकासपरक ¨बदुओं पर चर्चा की गई। बीडीओ प्रभाकर ¨सह ने बताया कि बैठक में विभागवार कार्यों की समीक्षा की गई। इस दौरान सदस्यों ने कई अहम सुझाव दिये। इससे पहले पूर्व में हुई बैठक में लिये गये प्रस्ताव की समीक्षा की गई। पंचायतों में गठित पंचायत स्तरीय ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 08:44 PM (IST)
        

सत्संग में भाग लेना सौभाग्य की बात

नवादा। नारदीगंज इंटर विद्यालय के प्राचार्य सुनील कुमार शर्मा के हिसुआ स्थित आवास में रविवार को सत्संग का आयोजन किया गया। सत्संग में ऋत्विक नवल दा ने ठाकुर अनुकूल चन्द्र के जीवन पर प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि सत्संग में भाग लेना ही सौभाग्य की बात होती है। जो व्यक्ति सत्संग में भाग लेता है उस पर ईश्वर की कृपा होती है। ठाकुर अनुकूल चन्द्र ही कलियुग में कल्कि के रूप में अवतार ले चुके हैं। ठाकुर जी के... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 07:39 PM (IST)
        
(News from Nawada, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें