Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 24,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

नवादा

श्रमदान से संपर्क पथ का निर्माण कर रहे ग्रामीण

संवाद सूत्र, नवादा : सरकारी सहायता की आस टूटी तो ग्रामीण खुद कुदाल-फावड़ा लेकर संपर्क पथ निर्माण निर्माण में जुट गये। यह निर्माण सदर प्रखंड के गोनावां पंचायत के लक्ष्मीपुर से लोहड़ा गांव तक किया जा रहा है। उक्त दोनों गांव के गोविंद चौहान, अनिल चौहान, दिलीप शर्मा, लालो चौहान, रामरुप यादव, हरि साव, सीता राम चौहान, हरखु चौहान समेत दर्जनों ग्रामीण दिन-रात एक कर लगे हुये हैं। फिलहाल मिट्टी भराई का काम च... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 09:51 PM (IST)
        

फिर सुर्खियों में आया मनोज हत्याकांड

जागरण संवाददाता, नवादा : बहुचर्चित मनोज हत्याकाण्ड के आरोपी दारोगा ज्योति कुमार बसु ने गिरफ्तारी से बचने के लिए अग्रिम जमानत आवेदन जिला व सत्र न्यायालय में बुधवार को दाखिल किया है। आवेदन पर गुरूवार को सुनवाई होगी। जमानत आवेदन में ज्योति कुमार ने जो तथ्यों का उल्लेख किया है वह इस काड के आरोपी वरीय पुलिस पदाधिकारियों के लिए परेशानी बढ़ाने वाला है। जमानत आवेदन में दारोगा श्रीबसु ने कहा है कि तत्कालीन... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 09:51 PM (IST)
        

आग की लपटे ने किसानों का निवाला छीना

संवाद सूत्र, नारदीगंज (नवादा): प्रखंड क्षेत्र में अग्निदेव का ताडव जारी है। आये दिन किसानों के निवाला को अग्निदेव अपनी आगोश में ले रहे है। मेहनत मजदूरी कर उपजाया गया अनाज व फसल घर नहीं पहुंच पा रहा है। खेत-खलिहान व घर आग की लपटों में राख हो रहा है। अग्नि पीड़ितों को प्रशासनिक स्तर पर सहायता भी नहीं मिल पा रही है। बुधवार को दोपहर में नारदीगंज थाना क्षेत्र के रामे गाव में अचुत्यांनद सिंह के खलिहान मे... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 09:51 PM (IST)
        

शव बरामदगी के बाद मचा कोहराम

जासं, नवादा : जदयू नेत्री रेणु सिन्हा के पुत्र का शव बरामद होने के साथ ही उनके घर में कोहराम मच गया। शव बरामदगी की खबर के साथ ही लोगों का हुजूम उनके आवास से लेकर सदर अस्पताल तक उमड़ पड़ा। आने-जाने वाले लोग दु:ख की इस घड़ी में काफी भावुक हो जा रहे थे। मां, पत्‍‌नी सहित परिवार के सभी सदस्य लगातार रो रहे थे। करीब से जानने वालों को यह अहसास ही नहीं हो रहा था कि विपिन अब जिंदा नहीं है। भाजपा जिलाध्यक्ष वि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 11:26 PM (IST)
        

अधेड़ की गोली मार कर हत्या

संवाद सहयोगी, हिलसा (नालंदा) : हिलसा थाना के चमरबिगहा गाव में सोमवार की रात बैंड बाजा पार्टी के एक सदस्य की गोली मार कर हत्या कर दी गयी। मृतक हिलसा थाना के भोकिलापर का निवासी है। विरोधाभासी बातों के सामने आने से घटना का कारणों का साफ नहीं हो पायी है। पुलिस ने लाश को बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल बिहारशरीफ भेजा है और मामले की अनुसंधान में जुटी है। हिलसा के थानाध्यक्ष राजेश रंजन के अनुसार ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 11:26 PM (IST)
        

मां-बेटे की गोली मारकर हत्या

संसू, कौआकोल (नवादा) : थाना क्षेत्र के करमाटांड टेपो महतो पुल के निकट मंगलवार की शाम को गोली मार कर मां-बेटे की हत्या कर दी गई। मृतकों में रुस्तमपुर के स्व. जगदीश सिंह की पत्‍‌नी तारा देवी (55 वर्ष) और उनका पुत्र गोपाल सिंह (22 वर्ष) शामिल हैं। बताया जाता है कि दोनों कौआकोल से अपने गांव लौट रहे थे। इसी बीच उक्त पुल के निकट पांच-छह की संख्या में घात लगाकर बैठे अपराधियों ने अंधाधुंध गोलियां दागनी श... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 11:26 PM (IST)
        

घर में लगी आग, लाखों की सम्पति राख

संवाद सूत्र, नारदीगंज (नवादा): थाना क्षेत्र के कोशला पंचायत की बस्ती बिगहा टाड़ पर में मिश्री यादव के घर में आग लगने से घर में रखे लाखों रूपये की संपत्ति जलकर राख हो गई। घटना सोमवार की रात में तकरीबन 10 बजे के आसपास में घटी। घटना गैस सिलेंडर में रिसाव के कारण हुई। ग्रामीणों के अथक प्रयास के बाद आग पर काबू पाया गया। घटना की सूचना सीओ को दी गई। प्राप्त समाचार के अनुसार सोमवार की रात में मिश्री यादव क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 07:32 PM (IST)
        

आर्मी के सेवानिवृत्त आफिसर के घर चोरी

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ : बिहार थाना क्षेत्र के धनेश्वर घाट स्थित प्रोफेसर कॉलोनी स्थित एक सेवानिवृत्त आर्मी आफिसर के घर में रविवार की रात चोरों ने तीन ताला तोड़ कर भीषण चोरी कर ली। चोरी गई सामानों में 15 भर से अधिक सोने-चांदी के जेवरात, 60 हजार नकद, एक लैपटाप के अलावा कई कीमती सामान शामिल है। चोरी गई सामानों की कीमत पांच लाख से उपर बताया जा रहा है। घटना के दिन परिवार का कोई भी सदस्य घर पर मौजू... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 07:32 PM (IST)
        

जाम से हलकान रहे शहरवासी

संवाद सूत्र, नवादा : शहर में इन दिनों जाम की समस्या फिर से उत्पन्न होने लगी है। जिससे लोगों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। सोमवार को प्रजातंत्र चौक पर कई घंटे तक जाम लगा रहा। जाम के कारण वाहन चालकों, रिक्शा चालकों के साथ ही पैदल यात्रियों को भी काफी परेशानी हुई। एक तो चिलचिलाती धूप उपर से जाम में फंसना, बड़ी मुसीबत साबित हो रही है। स्कूली बच्चों को मुश्किलें उठानी पड़ रही है। लग्न को ले... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 12:28 AM (IST)
        

पोलियो उन्मूलन अभियान की सफलता को ले बैठक

संवाद सूत्र, नवादा : जिला कुष्ठ कार्यालय में शहरी क्षेत्र के आंगनबाड़ी सेविकाओं की बैठक हुई। जिसमें 28 अप्रैल से शुरु होने वाले पोलियो उन्मूलन अभियान को सफल बनाने पर जोर दिया गया। शहरी क्षेत्र के प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ. उमेश चंद्रा व सीडीपीओ श्वेता कुमारी ने निर्देश दिया कि अभियान में कोई भी बच्चा छूटे नहीं, इसका ख्याल रखना है। द्वय अधिकारियों ने कहा कि पोलियो उन्मूलन अभियान में किसी प्रकार की क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 12:28 AM (IST)
        

सड़क निर्माण को ले दो गांवों के बीच गोलीबारी

संसू, नारदीगंज (नवादा): थाना क्षेत्र के परमा पंचायत की सभड़ी व खेदूबिगहा गांव के लोगों के बीच रविवार की शाम गोलीबारी हुई। रास्ता को अवरुद्ध कर सामुदायिक भवन बनाये जाने से उत्पन्न तनाव के बाद गोलीबारी की घटना हुई। सूचना के बाद सोमवार को पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और मामले की छानबीन शुरू कर दी। बता दें कि सड़क सुविधा से बंचित खेदूबिगहा के ग्रामीण विगत एक सप्ताह से रजौर गाव की सीमा से सभड़ी गाव के ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 12:28 AM (IST)
        

ताड़ी दुकान में लगायी आग

संवाद सूत्र, नवादा : नगर थाना के बेली शरीफ मोहल्ला में रविवार की रात कुछ लोगों ने एक महिला की झोपड़ीनुमा ताड़ी दुकान में आग लगा दी। इस दौरान लूटपाट भी की गई। पीड़िता ने नगर थाना में लिखित शिकायत दर्ज कराई है। बताया जाता है कि स्व. महेंद्र चौधरी की पत्‍‌नी पुतुल देवी झोपड़ीनुमा दुकान में ताड़ी बेचने का काम करती थी। रात में अजय चौधरी, रविंद्र चौधरी आदि दुकान पहुंचे और आग लगा दी। इस दौरान महिला के पास ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 12:28 AM (IST)
        

लापरवाह बीडीओ को लगी फटकार

संवाद सूत्र, नवादा : डीआरडीए सभागार में सोमवार को उपविकास आयुक्त रामेश्वर सिंह ने अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। उन्होंने इंदिरा आवास, चतुर्थ वित्त आयोग, तेरहवीं वित्त आयोग व मुख्यमंत्री ग्रामोद्य योजना पर विस्तार से चर्चा करते हुए जिले में चल रहे विकास योजनाओं की समीक्षा की। समीक्षा के दौरान उन्होंने योजनाओं की अपेक्षित प्रगति नहीं पाते हुए मेसकौर, अकबरपुर व सिरदला बीडीओ को फटकार लगाई। इंद... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 12:28 AM (IST)
        

श्वान दस्ता व सीआरपीएफ टीम करेगी शव की तलाश

जागरण संवाददाता, नवादा : जदयू नेत्री रेणु सिन्हा के अपहृत पुत्र विपिन की हत्या की खबर के बाद उसका शव तलाशना पुलिस के बड़ी चुनौती बनी हुई है। अभी तक शव की तलाशी में सफलता हाथ नहीं लग सकी है। जंगल-पहाड़ में पुलिस खाक छान चुकी है। मिली जानकारी के अनुसार मंगलवार को शव की तलाश में श्वान दस्ता व सीआरपीएफ टीम को लगाया जाएगा। एसपी डा. मानवजीत सिंह ढिल्लो ने बताया कि शव की तलाश जारी है। जंगली व पहाड़ी इलाके... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 12:28 AM (IST)
        

अदीबा को विश्वविद्यालय ने किया सम्मानित

संवाद सूत्र, नवादा : सदर प्रखंड के भदौनी शरीफ अली नगर की रहने वाली अदीबा केयाम को मगध विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक ने मेडल देकर सम्मानित किया। आरएमडब्लू कालेज से स्नातक 2010 की परीक्षा में अंग्रेजी प्रतिष्ठा में प्रथम श्रेणी से पास होने पर उसे सम्मानित किया गया है। मेडल मिलने पर अदीबा काफी गदगद नजर आई। उसे परीक्षा में कुल 531 अंक प्राप्त हुए थे। छात्रा ने बताया कि उसे विश्वविद्यालय स्थापना द... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 12:28 AM (IST)
        

वारिसलीगंज में होटल संचालक पर गोलीबारी

संसू, वारिसलीगंज (नवादा) : वारिसलीगंज-खराट पथ पर थाना क्षेत्र के बासोचक के समीप संचालित जगदंबा होटल पर शनिवार की देर शाम दो बदमाशों ने ताबड़तोड़ फायरिंग की। घटना के बाद वहां अफरा-तफरी मच गई। गोलीबारी कर भाग रहे अपराधियों में एक को लोगों ने पकड़ लिया। जबकि दूसरा अपराधी भाग निकला। सूचना के बाद पहुंची पुलिस पकड़े गये अपराधी को थाना लेते गई। अपराधियों ने होटल संचालक रिक्कू सिंह को निशाना बनाकर गोलीबारी की... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 10:34 PM (IST)
        

चाकू घोंपकर बेटे ने की बाप की हत्या

संवाद सूत्र, वारिसलीगंज (नवादा): सम्पत्ति बंटवारा को ले एक कलयुगी पुत्र ने अपने वृद्ध बाप की हत्या छुरा घोंप कर कर दिया। घटना शुक्रवार की रात वारिसलीगंज थाना क्षेत्र के कोल्हा बिगहा गांव में हुई। चौकीदार की सूचना पर पुलिस शनिवार को शव को कब्जे ले पोस्टमार्टम के लिये नवादा भेज दी है। संवाद प्रेषण तक प्राथमिकी दर्ज कराने के लिए कोई आगे नहीं आया था। सअनि विजय बहादुर सिंह ने बताया कि शुक्रवार को को... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 09:26 PM (IST)
        

ट्रेन से कट कर युवक की मौत

संवाद सूत्र,नरहट (नवादा): किउल -गया रेल खण्ड के मध्य मनवा गाव के समीप शुक्रवार की संध्या गया से नवादा की ओर जा रही सवारी गाड़ी की चपेट में आने से एक युवक की मौत हो गई। मृतक युवक की पहचान जिले के वारिसलीगंज थाना के मय गांव निवासी नरेश सिंह के रूप में की गई है। मृतक युवक अपनी बहन के ससुराल मनवा गाव बाल्मिकी सिंह के घर आया हुआ था। वह पटरी के उपर कान में इयर फोन लगाए हुए था। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 09:18 PM (IST)
        

गायब कार्यपालक अभियंता से जवाब-तलब

संवाद सहयोगी,नवादा: समाहरणालय में शनिवार को पेयजल समस्या को ले बुलायी गयी टास्क फोर्स की बैठक से कार्यपालक अभियन्ता नलकूप बगैर सूचना अनुपस्थित रहे। समाहर्ता ललन जी ने इसे गंभीरता से लेते हुए स्पष्टीकरण की मांग करते हुए वेतन भुगतान पर रोक लगा दिया। विद्युत कार्यपालक अभियंता ने विद्युत दोष के कारण बंद पड़े 17 में से 6 नलकूपों को बिजली सुविधा उपलब्ध कराने की जानकारी दी। नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिक... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 09:17 PM (IST)
        

गेहूं के खलिहान में भीषण अगलगी

संवाद सूत्र, कौआकोल (नवादा): थाना क्षेत्र के सुन्दरी गाव निवासी मो इकबाल अंसारी एवं प्रेमन यादव के खलिहान में आग लगने से हजारों बोझा गेहूं जलकर राख हो गई। घटना शुक्रवार की देर रात को हुई। ग्रामीणों का कहना है कि बगल के खलिहान में थ्रेसर से हो रहे दौनी के क्रम में निकली चिंगारी से आग लगी। फसल जलकर राख हो जाने से दोनों किसानों के यहा भारी तबाही का नजारा देखने को मिल रहा हैं। परिजनों का हाल रोते-रोत... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 09:10 PM (IST)
        
(News from Nawada, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »