Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
July 31,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

नवादा

पेट्रोलियम पदार्थो के करों में एकरूपता हो : संघ

संवाद सहयोगी, नवादा : रजौली अनुमंडल पेट्रालियम विक्रेता संघ की गुरूवार को कृपाल पेट्रोल पम्प रजौली में उमाशंकर सिंह की अध्यक्षता में हुई बैठक में बिहार सरकार से डीजल व पेट्रोल के करों में एकरूपता की मांग की है। विक्रेताओं का मानना है कि मात्र 20 किलामीटर दूर झारखंड के कोडरमा में पेट्रोल का मूल्य रजौली से 9 रुपये प्रति लीटर कम है तो डीजल का 2.50 रुपये कम। ऐसे में वाहन मालिक व चालक अकबरपुर व रजौली म... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 07:35 PM (IST)
        

नकदी-गहना समेत पांच लाख की संपत्ति की चोरी

संवाद सूत्र, वारिसलीगंज (नवादा): वारिसलीगंज बाजार के शिवाजी नगर मुहल्ला (मुड़लाचक) में चन्द्रशेखर सिंह के घर के मुख्य दरवाजे का ताला तोड़कर चोरों ने करीब पाच लाख रुपये मूल्य की संपत्ति चुरा ली। घटना बुधवार की रात हुई। इस बाबत पीड़ित ने थाना में लिखित शिकायत दर्ज कराई है। पीड़ित के अनुसार 25 भर सोने के आभूषण, 35 भर चादी के आभूषण, 27 चादी का सिक्का, कासा-पीतल के बर्तन, बेशकीमती कपड़े समेत 35 हजार रुपया... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 07:35 PM (IST)
        

एसबीआई ग्राहक सेवा केंद्र संचालक से 1.26 लाख की लूट

संसू, नरहट (नवादा) : हिसुआ-खनवां पथ पर नरहट थाना क्षेत्र के मीनापुर गांव के समीप गुरुवार की दोपहर सशस्त्र अपराधियों ने भारतीय स्टेट बैंक की ग्राहक सेवा केंद्र, शेखपुरा के संचालक से 1 लाख 26 हजार रुपये लूट लिये। लूट के दौरान अपराधियों द्वारा की गई फायरिंग में संचालक बाल-बाल बचा। पीड़ित संचालक ने बताया कि घटना को अंजाम देने के बाद अपराधी बाद लाल रंग की अपाची बाइक से पत्तल बिगहा के रास्ते फरार हो गया।... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 07:35 PM (IST)
        

हत्या या आत्महत्या की गुत्थी सुलझाने की कवायद जारी

जागरण संवाददाता, नवादा : कैदी रुपेश पासवान की मौत प्रकरण की जांच प्रक्रिया लगातार जारी है। किसी साजिश के तहत उसकी हत्या हुई अथवा उसने आत्महत्या की, हत्या में जेलर सचमुच में साजिश के अंग हैं अथवा किसी कैदी के उकसावे पर रुपेश ने अपने शरीर में आग लगा ली समेत कई बिंदुओं पर जांच चल रही है। जेल प्रशासन के वरीय अधिकारी अन्य बंदियों से पूछताछ कर रहे हैं। विभागीय सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार कई कैद... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 01:04 AM (IST)
        

जलजमाव के कारण मच्छर जनित रोगों का प्रकोप बढ़ा

संवाद सूत्र,पकरीबरावां (नवादा): मुख्यालय के विभिन्न मुहल्लों में बारिश के पानी के कारण हुए जलजमाव से मच्छर जनित रोगों का प्रकोप बढ़ गया है। शाति नगर सहित अन्य मुहल्ले के कई बच्चे रोगों की चपेट में हैं। इस बाबत प्रखंड भाजपाध्यक्ष मुकेश कुमार सिंह ने बताया कि मेरे ही दो बच्चे कन्हैया कुमार,गुड़िया कुमारी मलेरिया से पीड़ीत है। इस घटना की जानकारी प्रखंड स्वास्थ्य केन्द्र के प्रभारी से लेकर स्वास्थ्य प्र... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 01:04 AM (IST)
        

एसपी ने किया थानों का औचक निरीक्षण

संवाद सहयोगी,नवादा : पुलिस कप्तान चन्द्रिका प्रसाद ने मंगलवार की रात रजौली अनुमंडल के तीन थानों का औचक निरीक्षण किया। इस क्त्रम में उन्होंने गश्ती पर रहे अधिकारियों व जवानों को पुरी तत्परता से कार्य करने तथा संदेह होने पर वाहनों की सघन तलाशी का निर्देश दिया। निरीक्षण के क्त्रम में वे सबसे रजौली थाना पहुंचे। जहा संतरी को गप्पें लड़ाते देख डाट पिलाई तथा थाने की निगरानी में कोताही बरतने पर दंडात्मक का... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 01:04 AM (IST)
        

स्थानांतरण आदेश में संशोधन करने की गुहार

संसू, नवादा : डीईओ कार्यालय में पदस्थापित वरीय लिपिक गोपाल प्रसाद का स्थानांतरण औरंगाबाद कर दिया गया है। जिसके आलोक में कर्मी ने क्षेत्रीय शिक्षा उपनिदेशक को पत्र भेज कर स्थानांतरण में संशोधन की गुहार लगायी है। उन्होंने बताया कि 28 जून 2013 को नवादा में योगदान दिया था। इसके बाद 26 जनवरी 2014 को निलंबित करते हुए औरंगाबाद कार्यालय में मुख्यालय बना दिया गया। फिर 9 मई 2014 को निलंबन से मुक्त कर दिया ग... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 01:04 AM (IST)
        

खदान में डूबे मजदूर की मौत को ले प्राथमिकी दर्ज

संवाद सहयोगी, नवादा : रजौली पुलिस ने बौढ़ी के बंद खदान में डूबकर मरे मजदूर मंझिला गांव के राजेन्द्र राजवंशी के शव को बुधवार की सुबह जब्त कर पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दी। घटना के बाबत मृतक की पत्‍‌नी रेखा देवी के बयान पर थानाध्यक्ष सुनील कुमार सिंह ने प्राथमिकी दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी गई है। बता दें मंगलवार की दोपहर राजेन्द्र की मौत बंद खदान में डूबने से उस समय हो गयी थी जब व... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 01:04 AM (IST)
        

गुणवत्ता विहिन भवन निर्माण से आक्रोश

संवाद सूत्र, पकरीबरावा(नवादा): स्वास्थ्य केन्द्र पकरीबरावा परिसर में बिहार राज्य भवन निर्माण निगम के द्वारा बनाए जा रहे भवन में व्याप्त अनियमितता से लोगों में आक्रोश है। प्रखंड उपप्रमुख मनोज कुमार ने बताया कि सबसे पहले तो निर्माणाधीन भवन के समीप जो बोर्ड लगाया गया है उसमें किसी भी प्रकार की कोई जानकारी नहीं दर्ज है। ऐसे में लोगों को इसका पता ही नहीं चल पा रहा है कि किस चीज का निर्माण उक्त स्थान ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 01:04 AM (IST)
        

नगर के फुटपाथी दुकानदारों का सर्वे शुरू

संवाद सहयोगी, नवादा : नगर के फुटपाथी विक्रेताओं के लिये अच्छी खबर है। अब उनके दिन बहुरने वाले हैं। बिहार सरकार की शहरी विकास एवं आवास विभाग ने इसके लिये कार्य आरंभ कराया है। बिहार के उन 42 शहरों जहां कार्य आरंभ कराया गया है, उसमें नवादा नगर परिषद को भी शामिल किया गया है। सर्वे की जिम्मेवारी न्यू एसोसिएशन आफ स्ट्रीट वेन्डर्स आफ इंडिया नई दिल्ली (नासवी) को सौंपी गयी है। संस्था से जुड़े अधिकारियों व क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 01:04 AM (IST)
        

गोविंदपुर से पिता-पुत्र का अपहरण

संवाद सूत्र, नवादा : जिले के गोविन्दपुर बाजार से सोमवार को पिता-पुत्र का अपहरण किये जाने का मामला प्रकाश में आया है। अपहरण झारखंड राज्य के सतगांवा थानान्तर्गत मोदीडीह के निवासी इमतियाज खान और उनका 12 वर्षीय पुत्र इश्तियार खां का किया गया है। घटना के बाबत इमतियाज की पत्नी अजमेरी खातून ने थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी है। थानाध्यक्ष संजय कुमार ने बताया कि दोनों की बरामदगी के लिए छापामारी की जा रही ह... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 01:04 AM (IST)
        

महादलित टोले में फैले डायरिया से दो बच्चों की मौत

संवाद सहयोगी, नवादा : जिले के अकबरपुर प्रखंड के सकरपुरा पंचायत के दीरी गांव में महादलित मुहल्ले में फैले डायरिया की चपेट में आकर दो बच्चों की मौत हो गयी। डायरिया से कई के पीड़ित होने की सूचना पीएचसी को दी गई है। बेहतर चिकित्सकीय सुविधा उपलब्ध नहीं कराये जाने से लोग नीम-हकीमों से इलाज कराने को विवश हैं। समाज सेवी मुंशी यादव ने इसकी सूचना सिविल सर्जन को देते हुए पीड़ित मुहल्ले में चिकित्सकों की विशेष... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 08:05 PM (IST)
        

सड़क दुर्घटना में अधेड़ जख्मी

संवाद सूत्र, हिसुआ (नवादा): हिसुआ- नवादा पथ पर सोमवार टीएस कालेज के पास सड़क दुर्घटना में अधेड़ जख्मी हो गया। आशय की जानकारी देते हुए सुरेन्द्र प्रसाद ने बताया कि कालेज के पास बाइक सवार प्रसिद्ध सिंह को ठोकर मार चलता बना। जख्री बलियारी गांव के रहने वाले हैं। जख्मी हालत में उनका इलाज प्रा. स्वा. केन्द्र में कराया गया। सघन इलाज के लिये उन्हें पीएमसीएच भेजा गया है।और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 09:12 PM (IST)
        

सरकार की योजनाओं से महादलितों का अवगत करायें : हुलेश

संवाद सूत्र, नवादा : जिला जदयू महादलित प्रकोष्ठ की बैठक पार नवादा स्थित शोभिया पर स्थित कार्यालय में मंगलवार को आयोजित हुआ। अध्यक्ष अरुण कुमार रंजन की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में प्रदेश अध्यक्ष हुलेश मांझी, प्रदेश उपाध्यक्ष संजय मंडल तथा बाल संरक्षण आयोग के सदस्य सत्येन्द्र मांझी शामिल हुए। बैठक को सम्बोधित करते हुए प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि जब तक गांव में संगठन मजबूत नहीं होगा तबतक प्रदेश संगठन ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 09:12 PM (IST)
        

मुल्क में ईद मनाने की बात ही निराली

जागरण संवाददाता, नवादा : ईद का त्योहार हो और विदेश से परिवार का सदस्य मुल्क पहुंच जाये तो निश्चित रुप से ईद की खुशिया कई गुणा बढ़ जाती है। कई मुस्लिम परिवारों के बीच कुछ ऐसा ही माहौल देखने को मिला। कतर में बतौर इंजीनियर काम करने वाला शहवाज मल्लिक खासकर ईद मनाने अपने मुल्क लौटा तो परिजनों के चेहरे पर खुशी साफ झलक रही थी। पार नवादा मोगलाखार निवासी ऐनुल होदा के पुत्र शहवाज मल्लिक ने कहा कि अपने मुल... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 09:12 PM (IST)
        

इन्दिरा आवास चयन सूची में भारी अनियमितता

संवाद सूत्र, कौआकोल (नवादा): प्रखंड में इन्दिरा आवास की चयन सूची में गड़बड़ी की शिकायतें मिली है। सामाजिक अंकेक्षण के दौरान इसका खुलासा हुआ। आलम ये कि वर्ष 2013-14 में प्रखंड कार्यालय द्वारा लाभुकों की निकली गई प्रतीक्षा सूची में रहे लोगों का नाम वर्ष 2014-15 की सूची से हटा दिया गया हैं। जिससे प्रतिक्षारत लोगों में भारी रोष हैं। प्रखंड कार्यालय की धांधली से नाराज प्रतीक्षारत लोगों ने जिलाधिकारी से ज... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 09:12 PM (IST)
        

रूपेश हत्याकांड की न्यायायिक जांच की मांग

संवाद सहयोगी,नवादा: मंडल कारा में हुई कैदी की जलाकर हत्या का मामला तूल पकड़ने लगा है। जिला व जेल प्रशासन इसे आत्महत्या का मामला बता भले ही अपना पल्ला झाड़ने में लगी हो लेकिन जिले के बुद्धिजीवियों के गले में प्रशासन की दलीलें उतर नहीं पा रही है। रूपेश हत्याकांड की न्यायायिक जांच की माग जोर पकड़ने लगी है। मानवाधिकार संरक्षण प्रतिष्ठान के उपाध्यक्ष डॉ. श्रीनन्दन शर्मा की अध्यक्षता में मंगलवार को हुई बैठ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 09:12 PM (IST)
        

ट्रक-बाइक की टक्कर में एक की मौत, दूसरा घायल

संवाद सूत्र,अकबरपुर(नवादा) : पटना-रांची राजमार्ग संख्या 31 पर थाना क्षेत्र के पचगावा गाव के समीप रविवार की सुबह मोटरसाइकिल दुर्घटना में एक युवक की मौत हो गयी तथा एक अन्य गंभीर रूप से घायल हो गया। बताया जाता हैं कि रविवार की सुबह परतोकरहरी गाव के ब्रह्मदेव मिस्त्री का पुत्र मुकेश कुमार अपने साथी के साथ नवादा जा रहा था। रास्ते में पचगावा गाव के समीप विपरीत दिशा से आ रहे ट्रक की चपेट में आ गया। जिस... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 09:12 PM (IST)
        

छात्रों के बीच 2 लाख रुपये छात्रवृति की राशि वितरित

जासं, नवादा : बुद्धा औद्योगिक प्रशिक्षण केंद्र में ईद के अवसर पर मंगलवार को चौदह छात्रों के बीच करीब 2 लाख 10 हजार रुपये छात्रवृति की राशि का वितरण किया गया। राशि पाने वालों में सभी पिछड़ा वर्ग व अनुसूचित जाति के छात्र बताये गये हैं। जिन्हें छात्रवृति की राशि दी गई है उनमें कुंदन कुमार, ब्रजेश कुमार पासवान, डब्लू कुमार, सत्येंद्र कुमार, जितेंद्र कुमार, सूरज कुमार सहित चौदह छात्र शामिल हैं। जिला क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 09:12 PM (IST)
        

निर्माण कार्य पूरा नहीं करने वाले प्रधान शिक्षकों के वेतन भुगतान पर रोक

संवाद सूत्र,रोह (नवादा): प्रखंड के ग्यारह प्रधान शिक्षकों के वेतन भुगतान पर रोक लगा दी गई है। वजह विद्यालय भवन निर्माण कार्य पूरा नहीं करना बताया गया है। प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी प्रमोद कुमार सिंह ने बताया कि मध्य विद्यालय धनावा, समरैठा, गोड़िहारी, लौंगी जौंगी, जलालपुर, रूखी, सिउर,महकार, शिखरपुर, कुण्डा एवं खरगुबिगहा के प्रधान शिक्षकों के वेतन भुगतान पर तत्काल प्रभाव से रोक लगायी गई है। आरोप है कि ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 09:12 PM (IST)
        
(News from Nawada, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें