Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 26,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

नवादा

युवा व महिला मतदाताओं का नाम जोड़ने को विशेष अभियान

संवाद सहयोगी, नवादा : जिले में चलाये जा रहे विशेष मतदाता सूचि पुनरीक्षण के तहत महिलाओं व युवा मतदाताओं का नाम जोड़ने के चलाये जा रहे विशेष अभियान को गति देने को आंगनबाड़ी सेविकाओं व सहायिकाओं को जोड़ा गया है। इसके तहत सोमवार को रैली के माध्यम से लोगों को जागरूक किया गया। वैसे जिले में महिला मतदाताओं की संख्या राष्ट्रीय अनुपात से कम रहने को जिला समाहर्ता सह जिला निर्वाचन पदाधिकारी ललन जी गंभीरता स... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 11:36 AM (IST)
        

मांगों को ले प्रजापति संघ के सदस्यों ने दिया धरना

संवाद सूत्र, नवादा : बिहार कुम्हार (प्रजापति) समन्वय समिति की जिला इकाई ने सोमवार को समाहरणालय के समक्ष धरना दिया। अध्यक्षता अर्जुन प्रजापति ने की। उन्होंने कहा कि समाज के सभी वर्ग के लोग उन्नति कर रहे हैं। लेकिन कुम्हार समाज बेरोजगारी व गरीबी से त्रस्त है। नये-नये टेक्नोलाजी के विकास से कुम्भकारी उद्योग धंधे मृतवत है। समाज के लोगों के समक्ष भूखमरी की स्थिति उत्पन्न हो गई है। उन्होंने कुम्हार जात... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 11:36 AM (IST)
        

सपंर्क यात्रा : पार्टी कार्यकर्ताओं में जोश भर गये नीतीश

जासं, नवादा : सूबे में संपर्क यात्रा पर निकले पूर्व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सोमवार को नवादा पहुंचे और पार्टी कार्यकर्ताओं में जोश भर गये। हरिश्चंद्र स्टेडियम में कार्यकर्ताओं से संवाद स्थापित करते हुए उन्होंने अपनी कमजोरी को भी स्वीकारा। कहा कि लोकसभा चुनाव में मिली हार का गम नहीं है। अफसोस यह है कि चुनाव में वास्तिवक स्थिति की जानकारी नहीं मिल रही थी। कहीं न कहीं संगठन व सरकार में दूरी बन गई थी। ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 11:34 AM (IST)
        

भूविवाद में मारपीट

संवाद सहयोगी,नवादा : गोविन्दपुर थाना क्षेत्र के सरकंडा गाव में रविवार की देर शाम दो भाईयों के बीच पूर्व से चले आ रहे भूविवाद को ले हुई मारपीट में 3 लोग गंभीर रुप से जख्मी हो गये। जख्मियों में बौधु यादव को चिन्ताजनक स्थिति में नवादा सदर अस्पताल में दाखिल कराया गया है। इस बावत बौधु यादव के बयान पर दर्ज प्राथमिकी में प्रभु यादव समेत तीन को नामजद अभियुक्त बनाया गया है। थानाध्यक्ष धर्मेन्द्र कुमार ने त... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 11:34 AM (IST)
        

कालाजार प्रभावित प्रभुनगर में हुआ डीडीटी का छिड़काव

संवाद सूत्र, वारिसलीगंज(नवादा): नगर पंचायत की महादलित मोहल्ला प्रभुनगर में स्वास्थ्य विभाग के निर्देश पर सोमवार को डीडीटी का छिड़काव करवाया गया। स्वास्थ्य प्रबंधक मनोज कुमार सिन्हा ने बताया मोहल्ले में कालाजार की चपेट में आकर ग्रामीण सज्जन माझी पीएचसी में ईलाजरत है। गाव के अन्य लोगों में बीमारी नहीं फैले इसलिए केयर इंडिया के चिकित्सक निकेश कुमार तथा मलेरिया निरीक्षक चितरंजन प्रसाद के नेतृत्व में दव... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 11:34 AM (IST)
        

सभी भाषा की जननी है मगही : यू पन्यालिंकारा

संसू, काशीचक (नवादा): बौद्धिस्ट चाइनिज टेम्पल नव नालंदा महाविहार के मैनजमेंट सचिव भंते यू पन्यालिंकारा ने कहा कि सभी भाषाओं की जननी मगही है। भगवान बुद्ध भी पहली दफा मगही बोले थे। मगही प्राचीन भाषा है। मगही से ही कई भाषाओं की उत्पति हुई है। यू पन्यालिंकारा रविवार को जिले के काशीचक प्रखंड के पार्वती पहाड़ी पर आयोजित कार्यक्त्रम को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि मगही भी विरासत है, जिसे बचाने की ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 10:23 AM (IST)
        

पूर्व सीएम नीतीश संपर्क यात्रा पर आज नवादा में

संवाद सूत्र, नवादा : संपर्क यात्रा पर निकले सूबे के पूर्व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सोमवार को नवादा पहुंचेंगे। अपनी यात्रा के क्रम में नवादा पहुंचे रहे श्रीकुमार हरिश्चंद्र स्टेडियम में कार्यकर्ताओं से रूबरू होंगे। उनके आगमन पर कार्यकर्ताओं के स्तर से स्वागत और जिला प्रशासन की ओर से सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध कर लिये गये हैं। तैयारियों की कमान संभाल रखे गोविंदपुर विधायक कौशल यादव रविवार को मीडियाकर्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 10:23 AM (IST)
        

छत पर से गिरकर बच्चे की मौत

संवाद सूत्र, रजौली(नवादा): रजौली प्रखण्ड के भडरा गाव में एक चार वर्ष के बच्चे की छत से गिरकर मौत हो गई। बच्चा रमडीहा का रहने वाला था। तथा भडरा अपने नाना कुलेश्वर प्रसाद यादव के घर आया था। रविवार की सुबह छत पर खेलने के क्रम में गिर गया और मौके पर ही उसकी मौत हो गई और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 10:23 AM (IST)
        

चौदह वर्षो में भी नहीं मिला न्याय

संवाद सहयोगी,नवादा: मुफस्सिल थाना क्षेत्र के महारजगंज निवासी बबन प्रसाद पिछले चौदह वर्षो से न्याय के लिये यहां-वहां भटक रहे हैं। मुख्यमंत्री से लेकर तमाम अधिकारियों के पास आवेदन के माध्यम से न्याय की गुहार लगायी गई, लेकिन अबतक किसी प्रकार की सफलता नहीं मिलने के बावजूद हिम्मत नहीं हारी है। मामला भूमि से जुड़ा है। इसके गुनहगार और कोई नहीं अंचल अधिकारी हैं। ऐसे में अधिकारी कार्रवाई करने से कतरा रहे ह... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 10:23 AM (IST)
        

अभाविप का पुनर्गठन कार्यक्रम आयोजित

संवाद सूत्र, नवादा: अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद नवादा इकाई द्वारा रविवार को परिषद कार्यालय में नगर छात्र-छात्रा अभ्यास वर्ग सह इकाई पुनर्गठन कार्यक्रम का अयोजन किया गया। जिसमें नगर के विभिन्न महाविद्यालयों में अध्ययनरत 225 छात्र-छात्राएं शामिल हुए। कार्यक्रम का प्रारम्भ परिषद गीत से हुआ। द्वितीय सत्र में सीनेट सदस्य डा.सुजय कुमार, ने विद्यार्थी परिषद के गरिमामयी इतिहास की परिचर्चा करते हुए छात्र-... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 10:23 AM (IST)
        

डीएम ने किया जिले के पदाधिकारियों के साथ बैठक

संवाद सूत्र, नवादा: जिला पदाधिकारी ललन जी ने रविवार को डीआरडीए सभागार में जिले के पदाधिकारियों के साथ बैठक की। इस दौरान बूथों पर बीएलओ की उपस्थित एवं मतदाता सूची के कार्यो की समीक्षा की। डीएम ने हिसुआ प्रखंड के उत्क्रमित मध्य विद्यालय बलियारी के बीएलओ जो कि अनुपस्थित मिले थे से स्पष्टीकरण मांगने का निर्देश दिया। वहीं सभी बीडीओ से राशन वितरण, इंदिरा आवास से संबंधित जानकारी ली। उन्होंने कहा कि जनहि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 10:23 AM (IST)
        

समकालीन अभियान में स्थायी वारंटी समेत कई गिरफ्तार

संवाद सहयोगी,नवादा : पुलिस कप्तान डॉ.परवेज अख्तर के निर्देश पर रविवार की अहले सुबह जिले के विभिन्न थाना क्षेत्रों में चलाये गये विशेष छापामारी अभियान में स्थायी वारंटी समेत कई काडों के अभियुक्तों को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया। रजौली प्रभारी थानाध्यक्ष राजेश चौधरी ने सअनि दिलीप सिंह व सैप जवानों के सहयोग से 9 को गिरफ्तार किया जिसमें से कुलेश्वर यादव उर्फ कुलो (भलुआ),कैलाश महतो,वालेश्वर महतो व परमेश्व... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 10:23 AM (IST)
        

उत्पाद अधिकारियों ने की छापामारी

संवाद सूत्र, रजौली(नवादा): उत्पाद विभाग के अधिकारियों ने रजौली के विभिन्न इलाकों में अवैध शराब कारोबारियों के खिलाफ सघन अभियान चलाया। अवर निरीक्षक उत्पाद सच्चिदानन्दन भारती, रविन्द्र कुमार सिंह, रामप्रीति कुमार सहित अन्य पदाधिकारियों व कर्मचारियों के दल ने मुरहेना, बहादुरपुर, हरदिया, चितरकोली आदि स्थानों पर संचालित अवैध कारोबारियों के ठिकानों पर छापामारी की एवं भारी मात्रा में अवैध अ‌र्द्धनिर्मि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 10:23 AM (IST)
        

अलग-अलग सड़क दुर्घटना में चार की मौत

जेएनएन, नवादा : जिले के विभिन्न पथों पर हुई दुर्घटनाओं में चार लोगों की मौत हुई है। तीन मृतक पकरीबरावां बाजार के हैं। पुलिस शवों का पोस्टमॉर्टम करवा परिजनों को सौप दी दी है। नवादा-जमुई पथ पर बाघीवरडीहा मोड़ से पश्चिम कौशल पेट्रोल पंप के पास रविवार को एक मिनी ट्रक तथा बाइक की सीधी टक्कर में बाइक पर सवार दो युवक बुरी तरह से जख्मी हो गये। ईलाज के दौरान दोनों की मौत हो गई। दोनों रिश्ते में चाचा भतीजा थ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 10:23 AM (IST)
        

कुशवाहा समाज की बैठक में लिए गये कई निर्णय

संवाद सूत्र,नवादा: जिला मुख्यालय के स्टेशन रोड स्थित होटल सिद्धार्थ में रविवार को जिले के कुशवाहा समाज की बैठक आयोजित की गयी। अध्यक्षता सेवानिवृत प्रधानाध्यापक कार्यानंद शर्मा ने की। मौके पर वक्ताओं नें कुशवाहा मिलन समारोह का आयोजन करने का निर्णय लिया गया। इसके लिए दो दिसम्बर को आयोजित होने वाली बैठक में विस्तार पूर्वक चर्चा की जाएगी। बैठक के दौरान कुशवाहा स्मारिका निकालने, प्रतिभा खोज प्रतियोगिता... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 10:23 AM (IST)
        

समय सीमा में न्याय दिलाने की मांग

संवाद सहयोगी,नवादा: व्यवहार न्यायालय के अधिवक्ता आजाद गीता प्रसाद शर्मा ने मुख्य न्यायाधीश का ध्यान आकृष्ट कराते हुए समय सीमा के अन्दर न्याय दिलाने का अनुरोध किया है। इससे संबंधित आवेदन उन्होंने फैक्स के द्वारा प्रेषित किया है। उन्होंने न्यायालय में कार्यरत पेशकारों व अन्य कर्मियों द्वारा किये जा रहे गड़बड़ियों की ओर ध्यान आकृष्ट कराते हुए कहा है कि इससे न्याय के मंदिर की पवित्रता समाप्त होती है। मु... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 10:23 AM (IST)
        

दुर्घटना में बाल बाल बचे नौ सेना कमाण्डर

संसू, रजौली (नवादा) : एनएच 31 पर रजौली थाना क्षेत्र के परमेश्वर बिगहा गाव के समीप शनिवार को दुर्घटना में नौसेना कमांडर व उनके परिजन बाल बाल बच गये। बताया जाता है कि अपने निजी वाहन से नौसेना कमांडर नेमित सिंहा परिजनों संग आसनसोल जा रहे थे। तभी तेज गति से आ रही स्कार्पियो गाड़ी सं. बीआर 02 एस 3642 ने उनकी गाड़ी में धक्का मार दिया। हालाकि इस दुर्घटना में किसी भी तरह का कोई नुकसान नहीं हुआ। स्कार्पियो न... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 10:03 AM (IST)
        

कोर्ट से भाग रहे कैदी को सुरक्षा कर्मियों दबोचा

जासं, नवादा : सिविल कोर्ट नवादा परिसर स्थित हाजत से भाग रहे एक विचाराधीन कैदी को सुरक्षा कर्मियों ने धर दबोचा। सतर्क सुरक्षा कर्मियों ने उसे अदालत परिसर मे ही पकड़ लिया। पकड़ा गया कैदी अपनी पत्‍‌नी की हत्या के आरोप में पिछले 10 महीना से जेल में बंद है। बताया जाता है कि नित्य दिन की तरह शनिवार को अन्य कैदियों के साथ मंडल कारा में बंद शहपुर ओपी क्षेत्र के कोसथुआ गांव निवासी रामभजन माझी को व्यवहार न्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 10:03 AM (IST)
        

बेटे की मौत से वृद्ध मा पिता गमजदा

संवाद सूत्र, वारिसलीगंज (नवादा) : अपने न्यायप्रिय सरपंच की मौत से कुटरी पंचायत के हर व्यक्ति के आखों में आसू छलक रहे थे। परिजनों का हाल तो ज्यादा ही बुरा था। 80 बर्षीया वृद्धा मां मंचित देवी और 85 बर्ष के वृद्ध पिता रामाशीष सिंह की आखों से अपने युवा पुत्र की मौत के बाद से ही अनवरत आंसू बहते जा रहे थे। सबसे ज्यादा बेहाल मृतक की विधवा 40 वर्षीया कमला देवी की थी। जो बार बार बेहोश हो रही थी। आस पास ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 10:03 AM (IST)
        

खून से लथपथ हाल में थाने पहुंचा दंपत्ति

संवाद सूत्र, रजौली (नवादा) : अम्मातरी गाव में पटवन को लेकर हुए हिंसक झड़प में दंपति जख्मी हो गया। घटना की सूचना थाने को दी गई है। बताया जाता है कि गेंहू के खेत में पटवन को ले अम्मातरी निवासी ब्रहम्देव यादव व उनकी पत्‍‌नी को सगे भतीजे अरूण यादव, देवेन्द्र यादव, राजेश यादव सहित चिंता देवी, रानी देवी आदि ने लाठी से पीटकर लहूलुहान कर दिया। इस संबंध में प्रभारी थानाध्यक्ष राजेश चौधरी ने बताया कि घटना क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 10:03 AM (IST)
        
(News from Nawada, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें