1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

नवादा

नियुक्ति की माग को भूख हड़ताल आज से

नवादा। सहायक लेखापाल, तकनीकी प्रबंधक व लेखापाल पद के लिये चयनित अभ्यर्थियों ने अपनी नियुक्ति की मागों को ले सोमवार से समाहरणालय के पास भूख हड़ताल की घोषणा की है। रविन्द्र कुमार व रवि कुमार का आरोप है कि नवम्बर माह में ही इन पदों के लिये अंर्तवीक्षा के साथ चयनित अभ्यर्थियों का मेधा सूची का प्रकाशन कर उसे जिले के वेबसाइट पर डाला गया। प्रक्रिया के आठ की समाप्ति के बावजूद समाहर्ता से कई बार अनुरोध किये... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 09:32 PM (IST)
        

नवादा में बिना नक्शे के ही बनाए जा रहे मकान

नवादा। नगर में तैसे-तैसे मकान बनाये जाने से खूबसूरती प्रभावित हो रही है। नगर परिषद का भी इस ओर कोई ध्यान नहीं जा रहा है। यही कारण है कि अग्निकाड की घटना होने पर अग्निशमन विभाग को आग पर काबू पाने में काफी मशक्कत करनी पड़ती है। इसके साथ ही नगर परिषद के मजदूरों को नालियों की सफाई करने में भारी परेशानी का सामना करना पड़ता है। प््रावधान के अनुसार नगर में मकान निर्माण के पूर्व नक्शा पास कराना आवश्यक होता... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 09:28 PM (IST)
        

रसोईयों के हित के सवाल पर सरकार चुप

नवादा। बिहार राज्य विद्यालय रसोईया संघ की बैठक रविवार को अभ्यास मध्य विद्यालय परिसर में हुई। संघ की राज्य सह सचिव सावित्री देवी ने कहा कि पीएम ने अच्छे दिन लाने की बात कही थी। महंगाई, भ्रष्टाचार, काला धन वापसी, महिलाओं को रोजगार देने जैसे कई वायदे किये गये थे। लेकिन एक साल पूरा होने के बाद भी किसी भी घोषणाओं को अमल में नहीं लाया गया। आज स्थिति यह है कि रसोईया से 30 रुपये दैनिक के हिसाब पर काम लिया... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 09:23 PM (IST)
        

ऐपवा ने फूंका पीएम का पुतला

नवादा। अखिल भारतीय प्रगतिशील महिला एसोसिएशन की जिला इकाई ने रविवार को प्रजातंत्र चौक पर प्रधानमंत्री का पुतला जलाया। इससे पहले अंबेदकर पार्क से शहर में जुलूस निकाला गया। ऐपवा नेत्री सुदामा देवी व सावित्री देवी ने प्रधानमंत्री पर निशाना साधा। कहा कि एक ओर पीएम बेटी बचाओ अभियान का प्रचार कर रहे हैं। वहीं महिलाओं की आजादी पर हमला किया जा रहा है। आरएसएस के लोग ऐपवा की राष्ट्रीय सचिव कविता कृष्णन के वि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 09:22 PM (IST)
        

टोला सेवकों ने की बकाये मानदेय भुगतान की मांग

नवादा। बिहार राज्य महादलित टोला सेवक संघ की बैठक रविवार को गांधी स्कूल परिसर में हुई। अध्यक्षता संघ के जिलाध्यक्ष मुकेश मांझी ने की। बैठक में बकाये वेतन पर लेकर रोष जाहिर किया गया। सदस्यों ने 9 दिसंबर 2012 से 7 मार्च 2013 के बकाये मानदेय का भुगतान कराने की मांग की गई। इसके अलावा टोला सेवकों को नियमित करने की भी मांग की गई। साथ ही नये टोला सेवकों का प्रशिक्षण कराये जाने पर भी चर्चा हुई। जिलाध्यक्ष ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 09:21 PM (IST)
        

विकलांग पुनर्वास केंद्र में चोरी

नवादा। नगर थाना क्षेत्र के आईटीआई परिसर स्थित जिला विकलांग एवं पुनर्वास केंद्र में शनिवार की देर रात चोरी हो गई। केंद्र के दरवाजा व खिड़की को तोड़ कर चोर वहां रखे बहुमूल्य सामान ले उड़े। यह केंद्र रेड क्रास सोसायटी द्वारा संचालित किया जा रहा है। सोसायटी के सचिव आरपी साहु ने बताया कि केंद्र से 5 ट्राइसाइकिल व 2 बैशाखी समेत कई बहुमूल्य सामानों को चोरों ने गायब कर दिया है। ये सारे सामान विकलांगों के बीच... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 09:20 PM (IST)
        

प्रतियोगिता में सात सौ छात्र हुए शामिल

नवादा। स्थानीय एसएन सिन्हा कालेज में रविवार को अभाविप की वारिसलीगंज नगर इकाई द्वारा आयोजित क्विज प्रतियोगिता में सात सौ छात्र-छात्राओं हिस्सा लिया। एक सौ अंकों की परीक्षा के लिए दो घटे का समय निर्धारित था। सभी प्रश्न सामान्य ज्ञान से जुड़े थे। परीक्षा में चार सौ छात्राएं जबकि 300 छात्र काफी उत्साहित होकर प्रश्नों का उतर देने में जुटे थे। परिषद के नगर अध्यक्ष प्रो. रामानुज प्रसाद सिंह तथा नगर मंत्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 09:18 PM (IST)
        

यूपीएससी में अमित की सफलता पर इतरा रहा पूरा गाव

नवादा। लगभग 70 बसंत देख चुके अर्जुन सिंह आज अपने पोते की सफलता से काफी गदगद हैं। पोता (पौत्र) ने यूपीएससी की परीक्षा में सफल हो उनका जो नाम रोशन किया है। कहते हैं कि होनहार पूत के पांव पालने से ही दिखाई देने लगते हैं। हिसुआ प्रखण्ड के बगोदर गाव के अशोक कुमार का पुत्र अमित भी कुछ इसी प्रकार का था। माता रेणु कुमारी जो अभी मध्य विद्यालय उड़सा में नियोजित शिक्षका हैं वे बताती है कि पहली कक्षा में नामाक... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 08:59 PM (IST)
        

मात्र तीन पीआरएस की नौकरी बची

नवादा। बिहार सरकार के निदर्ेंश पर उप विकास आयुक्त महर्षि राम द्वारा जिले 104 रोजगार सेवकों को बर्खास्त कर दिया गया। इसमें प्रखंड के भी आठ पीआरएस शामिल हैं। प्रखंड के कुल सोलह पंचायत में गयारह पंचायत रोजगार सेवक नियुक्त थे । जिसमें बुधौली के प्रतिभा कुमारी,उकौड़ा की नेहा कुमारी तथा डुमरावा के चंदन कुमार की ही नौकरी बची। अन्य बर्खास्त हो गए। इसकी जानकारी प्रखंड कार्यक्रम पदाधिकारी अभिषेक आनंद ने दी ह... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 08:50 PM (IST)
        

शुरू होगा 'चलो गांव की ओर' अभियान

नवादा। वरीय नागरिक संघ की मासिक बैठक रविवार को कार्यालय में हुई। अध्यक्षता संघ के अध्यक्ष डा. एसएन शर्मा ने की। बैठक में बुजुर्गो ने 'चलो गांव की ओर' अभियान चलाने का निर्णय लिया। इस अभियान के तहत गांवों में जाकर 70 वर्ष या इससे अधिक आयु वर्ग के बुजुर्गो की सूची बनाई जाएगी। अध्यक्ष ने बताया कि संगठन को गतिशील बनाने के उद्देश्य से इस अभियान की शुरुआत की जा रही है। पकरिया गांव में इस अभियान को शुरु क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 08:25 PM (IST)
        

7760 रसोई गैस उपभोक्ताओं को नहीं मिलेगी गैस सब्सिडी

नवादा। जिले के 7760 घरेलू गैस उपभोक्ताओं को मिलने वाली सब्सिडी राशि से वंचित कर दिया गया है। ऐसे लोगों को खुले बाजार में निर्धारित मूल्य 742 रुपये अदा करने के बाद उन्हें 14 किलो वाला गैस सिलेंडर उपलब्ध कराया जाएगा। हालाकि अब वे जितनी गैस सिलेंडर चाहें लेने के लिये स्वतंत्र होंगे वह भी अपने घर पर। ऐसा डीबीटीएल योजना के तहत फार्म भरने की अंतिम तिथि 30 जून के समाप्त होने के बाद किया गया है। हालाकि ऐस... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 08:22 PM (IST)
        

अब व्यापारियों को आनलाइन मिलेगा फार्म सी और एफ

नवादा। व्यापारियों के लिये खुशखबरी है। अब उन्हें अपने व्यवसाय के लिये फार्म सी व एफ प्राप्त करने के लिये कार्यालय का चक्कर नहीं लगाना पड़ेगा। अब व्यापारियों को आनलाइन फार्म उपलब्ध कराया जाएगा। जिसकी तैयारियों को अंतिम रुप दिया जा रहा है। इसके साथ ही उनकी मागों की पूर्ति हो जाएगी तथा वे अपना कारोबार खुलकर कर सकेंगे। विभाग इस प्रक्रिया को आटो पायलट सिस्टम के आधार पर आरंभ करने जा रहा है। इस व्यवस्था ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 06:13 PM (IST)
        

सड़क निर्माण का छात्राओं ने की विरोध

नवादा। प्रोजेक्ट कन्या विद्यालय हिसुआ की छात्राओं ने शुक्रवार की शाम विद्यालय के प्रांगण से होकर सड़क बनाने का जमकर खिलाफ किया। छात्राओं के विरोध के बाद फिलहाल सड़क निर्माण कार्य पर कार्यपालक पदाधिकारी नगर पंचायत हिसुआ रंजीत कुमार ने रोक लगा दिया है। बता दें कि नगर पंचायत द्वारा प्रो. कन्या विद्यालय को उतर से दक्षिण 75 फीट जमीन दिया गया था। 15 से 20 फीट जमीन शेष बचा हुआ था। छात्राओं का कहना है कि उक... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 09:36 PM (IST)
        

'नैतिक मूल्यों में कमी चिंता का विषय'

नवादा। स्वामी विवेकानंद की पुण्यतिथि पर वरीय नागरिक संघ कार्यालय में कार्यक्रम आयोजित किया गया। बुजुर्गो ने स्मृति दिवस के रुप में विवेकानंद की पुण्यतिथि मनाई। उपस्थित लोगों ने उनकी चित्र पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि अर्पित की। संघ के अध्यक्ष डा. एसएन शर्मा ने कहा कि स्वामी जी युवाओं के प्रेरणाश्रोत हैं। उनके संदेश आज भी महत्वपूर्ण हैं। आज युवाओं में नैतिक मूल्यों में घोर कमी आई है। जो चिंता का वि... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 09:20 PM (IST)
        

सरकारी योजनाओं में बरती जा रही अनियमितता

नवादा। जिले के मेसकौर प्रखंड के रसलपुरा गांव में विभिन्न सरकारी योजनाओं में अनियमितताएं बरती जा रही है। सरकारी राशि का घोटाला किया जा रहा है। ग्रामीण शंभू यादव समेत कई लोगों ने इसकी लिखित शिकायत कमिश्नर से करते हुए जांच की मांग की है। आवेदन में कहा गया है कि मुखिया द्वारा मदन लाल के घर से लालजीत पांडेय के घर तक ईट सोलिंग का कार्य कराया जा रहा है। जिसमें पूर्व से किये गये सोलिंग के ईट को ही कबाड़ कर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 09:19 PM (IST)
        

चिकित्सकों की कमी से स्वास्थ्य व्यवस्था प्रभावित

नवादा। चिकित्सक भगवान का दूसरा रुप माने जाते हैं। जिनका काम रोगियों को जीवन प्रदान करना होता है। चाहे गरीब हो या अमीर सबों का इलाज करना चिकित्सकों का कर्तव्य है। चिकित्सक अपने कर्तव्य का पालन भी कर रहे हैं, लेकिन धरती के इस भगवान का खुद का हाल बेहाल है। हालाकि एक वह भी दौर था जब चिकित्सा सेवा था, लेकिन बदलते दौर में चिकित्सा व्यवसाय बन गया है और चिकित्सक व्यवसायी। हालाकि अब भी धरती पर चिकित्सक को ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 09:18 PM (IST)
        

छ: लोगों को कोडरमा पुलिस ने पकड़ा

नवादा। रजौली थाना क्षेत्र के हरदिया गावं के महेन्द्र चौधरी की नबालिग पुत्री ममता कुमारी 15 वर्षीय को शादी का झासा देकर हरियाणा ले जा रहे छ: लोगों को बाल संरक्षण केन्द्र के कोडरमा जिला इकाई की मदद से पुलिस ने पकड़ा है। मामला हरदिया गांव के सेक्टर ए से जुड़ा है। नाबालिग लड़की की बरामदगी कोडरमा स्थित ध्वजाधारी धाम के पास से की गई। जहां हरियाणा वाले लोग शादी करने लड़की व उसके परिवार वालों के साथ पहुंचे ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 09:14 PM (IST)
        

जिले में 104 पंचायत रोजगार सेवक बर्खास्त

नवादा। संविदा पर बहाल 104 पंचायत रोजगार सेवकों को बर्खास्त कर दिया गया है। सरकार के निर्देश के आलोक में डीडीसी महर्षि राम ने यह कार्रवाई की है। बता दें कि 8 जून से पंचायत रोजगार सेवक हड़ताल पर थे। संविदा में वर्णित शर्तो का उल्लंघन मानते हुए यह निर्णय लिया गया है। राज्य सरकार ने भी पीआरएस के हड़ताल पर चले जाने पर गहरी नाराजगी प्रकट की थी। हड़ताल पर डटे पंचायत रोजगार सेवकों को काम पर लौटने का निर्दे... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 09:12 PM (IST)
        

थाना परिसर में लगा भूमि संबंधित जनता दरबार

नवादा। भूमि संबंधी विवाद निपटारा करने के उदेश्य से शनिवार को नारदीगंज स्थित थाना परिसर में जनता दरबार आयोजित किया गया। सीओ अजय कुमार व थानाध्यक्ष मनोज कुमार की मौजूदगी में थाना क्षेत्र के विभिन्न गांवों के फरियादियों की समस्या सुनी गई। इस दौरान भूमि बंदोवस्ती व दाखिल खारिज के मामले आये। जिसमे बिक्कु निवासी उदय शर्मा व नारदीगंज निवासी रामेश्वर पासवान ने भूमि बंदोवस्ती का आवेदन दिया। वहीं कहुआरा निव... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 09:11 PM (IST)
        

प्रधानाध्यापक व रसोईया चखकर एमडीएम परोसेंगे

नवादा। सरकारी विद्यालयों में एमडीएम खाने से इन दिनों कई जिलों में बच्चे बीमार पड़ रहे हैं। यह घटना नवादा जिला में नहीं घटे इसके लिए डीपीओ मध्याह्न भोजन नवादा ने अपने ज्ञापाक 89 दिनाक 2 जुलाई 2015 में आदेश दिया है कि एमडीएम परोसने के पूर्व उसे चखना जरूरी है। प्रत्येक विद्यालय के प्रधानाध्यापक, प्रभारी प्रधानाध्यापक तथा रसोईया को सख्त निर्देश दिया गया है कि प्रत्येक दिन एमडीएम परोसने से आधा घटा पूर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 09:09 PM (IST)
        
(News from Nawada, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें