Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 02,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

नवादा

अनुमंडल की मांग को ले बंद रहा वारिसलीगंज

जेएनएन, नवादा : वारिसलीगंज को अनुमंडल बनाने की मांग को लेकर सोमवार को आहूत वारिसलीगंज व काशीचक बंद काफी असरदार रहा। रेल व सड़क मार्ग को जाम किया गया। बाजार बंद रहे। सरकारी-गैर सरकारी कार्यालयों में कामकाज प्रभावित हुआ। वारिसलीगंज विकास समिति द्वारा बंद का आह्वान किया गया था। बंद समर्थक सुबह से ही सड़कों पर उतर गये। जिसमें काफी संख्या में महिलाएं, स्कूल-कालेज के छात्र-छात्राएं भी शामिल थी। बंद समर्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 01:06 AM (IST)
        

नवादा :: अनुमंडल की मांग को ले बंद रहा वारिसलीगंज

- वारिसलीगंज व काशीचक में रोकी गईं ट्रेनें - 53624 डाउन पैसेंजर ट्रेन नवादा स्टेशन से लौटी गया - सड़क मार्ग पर वाहनों का परिचालन रहा ठप -व्यवसायियों ने स्वेच्छा से बंद रखी दुकानें -डीएम-एसपी सरकार तक पहुंचाएंगे मांगें ------------------- जेएनएन, नवादा : वारिसलीगंज को अनुमंडल बनाने की मांग को लेकर सोमवार को आहूत वारिसलीगंज व काशीचक बंद काफी असरदार रहा। रेल व सड़क मार्ग को जाम किया गया। बा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 01:06 AM (IST)
        

अनुमंडल की मांग को ले असरदार रहा वारिसलीगंज बंद

जेएनएन, नवादा : वारिसलीगंज को अनुमंडल बनाने की मांग को लेकर सोमवार को आहूत वारिसलीगंज व काशीचक बंद काफी असरदार रहा। रेल व सड़क मार्ग को जाम किया गया। बाजार बंद रहा। सरकारी-गैर सरकारी कार्यालयों में काम-काज प्रभावित हुआ। वारिसलीगंज विकास समिति द्वारा बंद का आह्वान किया गया था। बंद समर्थक सुबह से ही सड़कों पर उतर गये। जिसमें काफी संख्या में महिलाएं, स्कूल-कालेज के छात्र-छात्राएं भी शामिल थी। बंद समर्थ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 01:05 AM (IST)
        

कुपोषण से बचाव को सेविकाओं को प्रशिक्षण

जेएनएन, नवादा : बच्चों को कुपोषण से बचाव के लिए आंगनबाड़ी सेविकाओं को प्रशिक्षण देने का कार्य सोमवार से शुरू हुआ। सदर प्रखंड स्थित बाल विकास परियोजना कार्यालय में मिशन मानव विकास कुपोषण मुक्त बिहार बनाने के लिए आंगनबाड़ी सेविका का प्रशिक्षण प्रारंभ हुआ। इस अवसर पर सीडीपीओ कंचन माला ने सेविकाओं को बताया कि सभी बच्चों में कम से कम पांच साल तक विकास करने की क्षमता एक जैसी होती है। अगर एक बच्चा कुपोषित... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 01:05 AM (IST)
        

नाराज युवकों ने किया प्रजातंत्र चौक को जाम

संवाद सूत्र, नवादा : आचरण प्रमाण पत्र नहीं मिलने से नाराज छात्रों व युवकों ने सोमवार को प्रजातंत्र चौक को घंटों जाम रखा। सिपाही बहाली के अभ्यर्थी नवनीत कुमार, मनोहर कुमार, राजकुमार, विवेक सिंह, विकास कुमार आदि ने बताया कि 3 सितंबर को जहानाबाद में दौड़ होना है। इसके लिए कुछ दिनों पूर्व आचरण प्रमाण पत्र के लिए पुलिस कार्यालय में आवेदन जमा कराया। इसके बाद से लगातार पुलिस कार्यालय का चक्कर काट रहे है... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 01:05 AM (IST)
        

लाल वारंटी समेत कई गिरफ्तार

संवाद सहयोगी,नवादा : पुलिस कप्तान के निर्देश पर फरार अपराधियों के विरुद्ध छेड़े गये पाच दिवसीय अभियान के अंतिम चरण में अधिकारियों के जोश ठंडे पड़ गये। अधिकाश थानाध्यक्षों ने गिरफ्तारी में रुचि नहीं दिखाई। नारदीगंज थानाघ्यक्ष राजकुमार चौधरी ने पड़रिया गाव में छापामारी कर स्थायी लाल वारंटी गोव‌र्द्धन यादव को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। सिरदला थानाध्यक्ष रंजन कुमार ने 9, मेसकौर थानाध्यक्ष राकेश रौशन ने ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 01:05 AM (IST)
        

वारिसलीगंज बंद का असर : स्पेशल ट्रेन बन नवादा से गया वापस लौटी पैसेंजर ट्रेन

संवाद सूत्र, नवादा : वारिसलीगंज बंद के मद्देनजर 53624 डाउन गया-किउल पैसेंजर ट्रेन को नवादा स्टेशन से ही गया के लिए वापस लौटना पड़ा। पैसेंजर ट्रेन को स्पेशल ट्रेन बनाकर वापस किया गया। स्टेशन मास्टर से मिली जानकारी के अनुसार 53624 डाउन गया-किउल पैसेंजर ट्रेन सुबह 8 बजकर 50 मिनट पर नवादा पहुंच गई थी। जिसे 11 बजकर 14 मिनट पर गया के लिए वापस कर दिया गया। इससे रेल यात्रियों को काफी मुश्किलों का सामना क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 01:05 AM (IST)
        

भूख हड़ताल पर बैठे किसान सभा के सदस्य

संवाद सूत्र, नवादा : अखिल भारतीय किसान सभा के सदस्य सोमवार को पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत रैन बसेरा में भूख हड़ताल पर बैठ गये। यह कार्यक्रम मंगलवार को दोपहर 11 बजे तक जारी रहेगा। किसान सभा के जिला मंत्री अर्जुन सिंह ने बताया कि राष्ट्रीय परिषद के निर्णय पर सात सूत्री मांगों के समर्थन में कार्यक्रम आयोजित हुआ। मौके पर उपस्थित वक्ताओं ने भूमि अधिग्रहण कानून 2013 में किसी प्रकार का संशोधन नहीं ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 01:05 AM (IST)
        

पैक्स अध्यक्ष के साथ मारपीट व छिनतई

संवाद सूत्र, नवादा : रोह प्रखंड क्षेत्र के सिउर पंचायत की पैक्स अध्यक्ष अजय सिंह के साथ रविवार की शाम मारपीट व छिनतई की घटना हुई। जख्मी हाल में उन्हें इलाज के लिए सदर अस्पताल में दाखिल कराया गया। घटना की सूचना रोह पुलिस को दी गई है। घायल पैक्स अध्यक्ष श्रीसिंह ने बताया कि वे बाइक पर सवार होकर रोह बाजार से अपने घर सिउर लौट रहे थे। तभी सिउर पंचायत के मुखिया निर्मला देवी के ससुर अर्जुन राम, ओहारी प... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 01:05 AM (IST)
        

पुलिस की छापामारी में कई गिरफ्तार

संवाद सहयोगी, नवादा : पुलिस द्वारा पिछले कई दिनों से फरार अभियुक्तों के विरुद्ध चलाये जा रहे विशेष अभियान के अच्छे परिणाम सामने आये हैं। अभियान के चौथे दिन रविवार को कई फरार को गिरफ्तार किया गया। सोमवार को अभियान का समापन किया जायेगा। रजौली थानाध्यक्ष सुनील कुमार सिंह ने सअनि दिलीप सिंह के सहयोग से मसय मुहल्ले से मो. गनी मिया व कुम्हरुआ से कृष्णा हजाम समेत 16 को गिरफतार किया। सीमामढ़ी थानाध्यक्ष... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 11:25 AM (IST)
        

मारूति वैन से 400 लीटर अवैध स्प्रीट जब्त

संवाद सहयोगी,नवादा : पटना-रांची उच्च पथ संख्या 31 पर शनिवार की रात अकबरपुर थाना की पुलिस ने एक मारूति वैन से 400 लीटर स्प्रीट जब्त की है। हालाकि वाहन चालक व कारोबारी गिरफ्त में नहीं आ सका। बताया जाता है कि रजौली से नवादा की ओर आ रही मारूति वैन बीआर 1 जेड 6027 फतेहपुर मोड़ के पास सड़क पर बने गड्ढे में पलट गई। वाहन के पलटते ही उसपर सवार चालक व स्प्रीट तस्कर फरार हो गया। इसी दौरान राजमार्ग की गश्ती प... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 11:25 AM (IST)
        

प्रारंभिक शिक्षा के लोक व्यापीकरण पर सेमिनार आयोजित

संवाद सूत्र, नवादा : नगर के गोव‌र्द्धन मंदिर परिसर में रविवार को बुद्धिजीवी विचार मंच के तत्वावधान में पूर्व प्रधानाध्यापक विष्णु प्रसाद की 10 वीं पुण्यतिथि मनाई गई। इस मौके पर प्रारंभिक शिक्षा के लोक व्यापीकरण ''समस्याएं एवं समाधान'' विषय पर सेमिनार का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता भारत भूषण ने की जबकि संचालन राजू प्रसाद ने किया। उपस्थित लोगों ने पूर्व प्रधानाध्यापक स्व. प्रसाद के चित्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 11:25 AM (IST)
        

टेम्पो भाड़ा को ले मारपीट में मुखिया पुत्र समेत चार घायल

संसू, अकबरपुर (नवादा) : अकबरपुर थाना क्षेत्र के पिथौरी मोड़ के समीप रविवार की शाम टेम्पो किराया का लेकर उत्पन्न विवाद के बाद हुई मारपीट में झिलौरिया गांव चार युवक गंभीर रूप से जख्मी हो गये। जख्मियों में एक मुखिया पुत्र भी शामिल है। मारपीट की घटना के बाद दूसरे पक्ष के लोगों द्वारा दो युवकों को बंधक बना लिया गया। सूचना के बाद पहुंचे रजौली एसडीएम अजय कुमार तिवारी, एसडीपीओ मो. सैफूर्रहमान, सदर एसडीपीओ ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 11:25 AM (IST)
        

खाली हाथ लौटी मध्य प्रदेश पुलिस

संसू, नवादा : चेहरा पहचानो-इनाम पाओ के तहत जालसाजी करने वाले दो युवकों की गिरफ्तारी को लेकर मध्य प्रदेश की पुलिस रविवार को नवादा पहुंची। हालांकि पुलिस को इसमें सफलता नहीं मिली। मिली जानकारी के अनुसार एमपी के खरगौन जिला के बरुड़ थाना के कुमरावत गांव के विकास कुमार से 28 फरवरी 14 को चेहरा पहचानो-इनाम पाओ के तहत 67 हजार रुपये ठग लिये गये थे। जांच के दौरान नवादा नगर थाना क्षेत्र के भदौनी निवासी पंकज सि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 11:25 AM (IST)
        

ठेकेदार के चंगुल से मजदूरों को कराया गया मुक्त

संसू, वारिसलीगंज (नवादा) : प्रखण्ड के महादलित गावों में अवैध मजदूर ठेकेदारों की सक्रियता बढ़ गई है। दूसरे प्रदेश के ईंट भठ्ठों पर मजदूरों को भेजने का सिलसिला शुरू हो गया है। इसी क्रम में शनिवार की देर शाम स्थानीय पुलिस ने वरनामा पंचायत के महादलित टोला भागवत बिगहा से एक दर्जन मजदूरों को बाहर भेज रहा एक कथित ठीकेदार मुफस्सिल थाना के रजमा ग्रामीण शारदा यादव को गिरफ्तार कर लिया।, बाद में मजदूरों को प... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 11:25 AM (IST)
        

सकरी नदी के उफान से किसान हुए तबाह

संसू, वारिसलीगंज (नवादा) : एक पखवारा पूर्व सकरी नदी में आई भीषण बाढ़ ने प्रखण्ड के कई गावों के किसानों को तबाह किया है। जल के जमाव से सौर पंचायत की राजापुर, सौर, चण्डीपुर, हैबतपुर, वरनामा पंचायत के मुर्गियाचक, पैंगरी के दरियापुर, गोड़ापर, रामोतार नगर, समेत कुटरी, मंजौर, हाजीपुर, मकनपुर, कोचगाव, मोहीउदीनपुर, अपसढ़ आदि पंचायतों के दर्जनों किसानों के खेतों में लगी धान की फसल पुरी तरह से बर्बा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 11:25 AM (IST)
        

विक्षिप्त पिता ने दो मासूम बेटों को चाकू घोंपा

संसू, हिसुआ (नवादा) : थाना क्षेत्र के हदसा गांव में रविवार की शाम विक्षिप्त पिता ने दो पुत्रों को चाकू मार दिया। जिससे दोनों गंभीर रूप से जख्मी हो गया। दोनों का इलाज सदर अस्पताल में चल रहा है। पुलिस आरोपी बाप को गिरफ्तार कर ली है। उसके पास से खून लगा छुरा भी बरामद हुआ है। बताया जाता है कि हदसा गांव के मांझी टोला निवासी देवकी मांझी ने घर में ही अचानक अपने आठ वर्षीय पुत्र नीतीश व पांच वर्षीय दिनेश... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 11:25 AM (IST)
        

चंदा नहीं देने पर शिक्षिका के साथ मारपीट

संवाद सूत्र, अकबरपुर (नवादा) : प्राथमिक विद्यालय तालकेश्वर विगहा में कार्यरत शिक्षिका सुनीता कुमारी के साथ गाव के ही कुछ युवकों ने चंदा नहीं देने पर दु‌र्व्यवहार करते हुए मारपीट किया। इस बाबत शिक्षिका ने थाने में आवेदन देकर न्याय की गुहार लगायी है। बताया जाता है कि शनिवार को प्राथमिक विद्यालय तालकेश्वर विगहा में कार्यरत शिक्षिका सुनीता देवी बच्चों को पढ़ा रही थी कि गाव के ही सुजीत कुमार अपने साथ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 11:25 AM (IST)
        

राष्ट्रपति से सम्मानित होने अनूप दिल्ली रवाना

संवाद सूत्र, नवादा : 5 सितंबर को शिक्षक दिवस के मौके पर राष्ट्रपति से पुरस्कार प्राप्त करने के लिए प्रधानाध्यापक अनूप प्रसाद यादव रविवार को दिल्ली रवाना हुए। डीएम ललन जी ने उन्हें शुभकामना देते हुए विदा किया। जिला प्राथमिक शिक्षक संघ के अध्यक्ष बिंदेश्वरी प्रसाद सिंह, प्रधान सचिव ब्रज किशोर प्रसाद सिंह, माध्यमिक शिक्षक संघ के अध्यक्ष परशुराम सिंह, सचिव चंदेश्वर प्रसाद, अनुमंडल अध्यक्ष शिव कुमार,... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 11:25 AM (IST)
        

हज यात्रियों का पहला जत्था रवाना

संवाद सूत्र, नवादा : जिले से हज यात्रियों का पहला जत्था रविवार को रवाना हुआ। रवानगी के पूर्व मदरसा अजमतिया में दुआ-ए-जलसा का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में डीएम ललन जी, एसपी चंद्रिका प्रसाद समेत कई अधिकारी व हज यात्रा पर जा रहे लोगों ने शिरकत किया। मदरसा अजमतिया के महासचिव कारी शोएब ने दुआ कराई। सभी लोगों ने देश-दुनिया, समाज व परिवार के लिए अमन-चैन की दुआएं मांगी। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 11:25 AM (IST)
        
(News from Nawada, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें