1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

नवादा

हरदिया वनागार में हुई लकड़ियों की नीलामी

संवाद सहयोगी,रजौली(नवादा): मंगलवार को हरदिया स्थित वनागार में एन.एच. किनारे काटी गयी लकड़ियों की नीलामी की गयी। डीएफओ सुरेन्द्र सिंह ने नीलामी की शुरुआत की। नीलामी में नवादा, गया व झारखण्ड के कोडरमा, बरही आदि जगहों से आये कारोबारियों व आम लोगों ने हिस्सा लिया। नीलामी में चार प्रजाति अर्जुन, शीशम, बरगद व नीम की लकड़ियों की उंची बोली लगाकर लोगों ने खरीदा। नीलामी के दौरान लाट नं. 617 विधायक, 620 न्यायध... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Apr 2015 09:06 PM (IST)
        

रुपए गटकने वालों को जमानत नहीं

जागरण संवाददाता, नवादा: लोगों को भूमि खरीदवाने का प्रलोभन देकर लाखों रूपया ठगने के आरोपी एक आभूषण कारोबारी अरविन्द कुमार की नियमित जमानत आवेदन को जिला जज सुश्री गीता वर्मा ने खारिज कर दिया। इसी ंमामले में जेल मे बंद एक अन्य आभूषण कारोबारी गोपाल प्रसाद व मुकेश कुमार की अग्रिम जमानत आवेदन को भी जिला जज ने खारिज कर दिया। उल्लेखनीय है कि नगर निवासी बीरेन्द्र प्रसाद व धर्मीन्द्र प्रसाद को जमीन खरीदवाने... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Apr 2015 08:59 PM (IST)
        

संगत की जमीन पर अवैध निर्माण रूका

संवाद सहयोगी,रजौली(नवादा): रजौली में संगत मठ की जमीन पर लोगों द्वारा किये जा रहे अवैध निर्माण को रोकने के लिए माननीय उच्च न्यायालय के आदेश पर सभी जमीनों पर बोर्ड लगाया गया। रजौली के पुराना इंस्पेक्टर आफिस, रजौली इंटर विद्यालय के पास खेत की जमीन, एसडीओ आवास के बगल की जमीन व थाना परिसर के बगल में संगत मठ की जमीन के पास बोर्ड लगाया गया है। लगाये गये बोर्ड में माननीय उच्च न्यायालय पटना के आदेशानुसार ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Apr 2015 08:57 PM (IST)
        

संदेह के घेरे में कृषि विभाग की रिपोर्ट

जासं, नवादा : जिले में आंधी व ओलावृष्टि से फसलों को नुकसान की रिपोर्ट पर कृषि विभाग संदेह के घेरे में आ गया है। मंगलवार को नवादा पहुंचे मंत्री श्याम रजक ने पहली बार खुलासा किया कि जिले के नारदीगंज प्रखंड के डोहरा में 26 एकड़ फसल को नुकसान हुआ है। कुल 61 किसान प्रभावित हैं। जिन्हें आरटीजीएस के माध्यम से क्षतिपूर्ति दी जायेगी। फसल नुकसान की खबर पहली बार मंत्री के द्वारा सार्वजनिक किया जाना ही विभागीय... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Apr 2015 08:53 PM (IST)
        

जेईई मेन में कई छात्रों ने परचम लहराया

संवाद सूत्र, रोह (नवादा) : होनहार विरवान के चिकने पात वाली कहावत रोह प्रखंड के कुंज गांव निवासी व मध्य विद्यालय कुंज के नियोजित शिक्षक अनिल कुमार सिंह के बेटे सौरभ राज ने कर दिखाया है। इसने केन्द्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा आयोजित जेईई की ज्वाइंट प्रवेश परीक्षा में रिकार्ड अंक लाकर प्रखंड के साथ ही जिले का नाम रौशन किया है। जेईई मेंस की परीक्षा के सामान्य वर्ग के कट आफ मा‌र्क्स 105 से दोगुणा ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Apr 2015 08:53 PM (IST)
        

कुछ पल की आंधी डरा गई लोगों को

जागरण संवाददाता, नवादा : शनिवार से शुरु हुए भूकंप के झटकों का खौफ अभी भी लोगों के जेहन में है। प्राकृतिक विपदाओं का भय इस कदर सवार है कि लोग दहशत के साये में जी रहे हैं। हालांकि मंगलवार को भूकंप का झटका तो नहीं आया, लेकिन अचानक कुछ पल के लिए आई आंधी लोगों को डरा गई। भूकंप के झटके के बाद तेज बारिश, आंधी का खतरा लोगों को सता रहा है। व्यक्त की शोक संवेदना संवाद सूत्र, नवादा : नेपाल व भारत में आय... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Apr 2015 08:51 PM (IST)
        

रालोसपा उपाध्यक्ष के साथ लूटपाट

संवाद सूत्र, कौआकोल(नवादा): मंगलवार को बेखौफ अपराधियों ने थाना क्षेत्र के गुआघोघरा के पास रालोसपा के जिला उपाध्यक्ष मो. जमाल उद्दीन के साथ अभद्र व्यवहार करते हुए उनके पास रहे नगद दस हजार रूपये भी लूट लिये। इस संबंध में मो. जमाल द्वारा कौआकोल थाना के गुआघोघरा निवासी अखिलेश यादव को आरोपित करते हुए स्थानीय थाने में आवेदन देकर कार्रवाई करने की माग की है। इधर कौआकोल थानाध्यक्ष चंदन कुमार ने कहा कि प्र... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Apr 2015 08:44 PM (IST)
        

अस्पताल में गंदगी देख बिफरे प्रभारी मंत्री

संवाद सूत्र, नवादा : खाद्य आपूर्ति मंत्री सह जिला प्रभारी मंत्री श्याम रजक ने मंगलवार को सदर अस्पताल का निरीक्षण किया। इस दौरान गंदगी देख मंत्री बिफर पड़े और सिविल सर्जन व अस्पताल प्रबंधक को जमकर फटकार लगाई। उन्होंने इमरजेंसी वार्ड, जांच कक्ष, शौचालय आदि का निरीक्षण किया। इमरजेंसी वार्ड में बेड पर अलग-अलग रंग का चादर बिछा देख वे बरस पड़े। उन्होंने कहा कि सात दिनों के लिए अलग-अलग रंग का चादर बिछाये ज... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Apr 2015 08:43 PM (IST)
        

प्रभारी सचिव ने अधिकारियों को दिये कई निर्देश

संवाद सूत्र, नवादा : वित्त सचिव संसाधन सह जिला प्रभारी सचिव एच आर श्रीनिवास मंगलवार को दो दिवसीय दौरे पर नवादा पहुंचे। उन्होंने परिसदन में जिले के अधिकारियों के साथ बैठक की और कई निर्देश दिया। उन्होंने जिले में भूकंप से हुई क्षति और प्रशासन द्वारा उठाये गये कदम की जानकारी प्राप्त की। साथ ही पिछले दिनों आंधी-बारिश व ओलावृष्टि से फसलों को हुए नुकसान की भी जानकारी ली। इसके अलावा प्रभारी सचिव ने विभिन... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Apr 2015 08:38 PM (IST)
        

ट्रक ने बाइक में मारी टक्कर, महिला की मौत

संवाद सूत्र,अकबरपुर(नवादा): राष्ट्रीय उच्च पथ संख्या 31 पर बरेव मोड़ के समीप दुर्घटना में बरेव गाव के निवासी शफी अंसारी की पुत्री फरजाना खातुन (25 वर्ष) की मौत हो गई। मृतका अपने भाई के साथ बाइक पर सवार होकर नवादा सामान खरीदने गई थी। वापसी के क्रम में पीछे से ट्रक द्वारा धक्का मार दिये जाने के कारण वह सड़क पर गिर पड़ी। तभी तेज रफ्तार की एक अन्य ट्रक महिला को रौंदते हुए भाग निकली। घटना मंगलवार को 3 बजे... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Apr 2015 08:31 PM (IST)
        

स्कार्पियो की चपेट में आने से मौत

संवाद सूत्र, नारदीगंज(नवादा): राजगीर-बोधगया राजमार्ग 82 पर थाना क्षेत्र के पंडपा मोड के समीप सड़क हादसे में एक युवक की मौत हो गई। घटना मंगलवार को 10:30 बजे करीब हुई। मृतक की पहचान नवादा के भदौनी निवासी युगल माझी के 37 वर्षीय पुत्र श्रवण माझी के रूप में की गई। घटना के बाद मृतक के परिजनों व ग्रामीणों ने नवादा में बिजली आफिस के पास सड़क जाम किया। पुलिस हस्तक्षेप के बाद लोग शांत हुए। मिली जानकारी के अ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Apr 2015 08:29 PM (IST)
        

अफवाहों को फैलने न दें : मंत्री

संवाद सूत्र, नवादा : खाद्य एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री सह जिला प्रभारी मंत्री श्याम रजक मंगलवार को नवादा पहुंचे। उन्होंने समाहरणालय स्थित सभागार में अधिकारियों के साथ बैठक की और भूकंप की स्थितियों की समीक्षा की। उन्होंने बारी-बारी से अनुमंडल पदाधिकारी, अंचलाधिकारी एवं पुलिस पदाधिकारियों से प्रखंडवार जानकारी प्राप्त की। मंत्री ने लोगों में जागरूकता लाने एवं अफवाहों का खंडन करने में चौकीदारों एवं प... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Apr 2015 08:28 PM (IST)
        

अवैध अभ्रक खदान धंसने से महिला मजदूर की मौत!

संवाद सहयोगी,नवादा: रजौली के भानेखाप में खनन विभाग व पुलिसकर्मियों की मिलीभगत से चलाये जा रहे अवैध अभ्रक खदान के मंगलवार की सुबह धंसने से एक महिला मजदूर की मौत हो गई,जबकि एक अन्य गंभीर रूप से जख्मी हुई। जख्मियों को इलाज के लिये झारखंड राज्य के कोडरमा के निजी क्लीनिक में भर्ती कराया गया है। मृतका कुल्हियातरी गांव की बतायी गयी है। खदान संचालकों ने मृतका के शव को गायब कर दिया है। प्रशासन ऐसी किसी घ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Apr 2015 08:17 PM (IST)
        

चिकित्सक के विरुद्ध गिरफ्तारी वारंट

जागरण संवाददाता,नवादा: गया के पिलग्रीम अस्पताल में पदस्थापित चिकित्सक रामचन्द्र प्रसाद के विरूद्ध अदालत ने गिरफ्तारी वारंट जारी किया है। उन्हें गिरफ्तार कर अदालत में पेश करने की जिम्मेवारी गया के कोतवाली थानाध्यक्ष को सैंापी गई है। वारंटी चिकित्सक नवादा थाना काड संख्या 109/2008 के सरकारी गवाह हैं। प्राप्त जानकारी के अनुसार मारपीट के मामले में जख्मी नगर के कोनियापर निवासी सुखदेव चौहान का इलाज सदर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Apr 2015 06:34 PM (IST)
        

अंजनी नगर व संजीव रजौली के नए थानाध्यक्ष

संवाद सहयोगी,नवादा: जिले के दो पुलिस निरीक्षकों का तबादला मगध पुलिस उपमहानिरीक्षक के आदेश पर किया गया है। एसपी डा.परवेज अख्तर के अनुसार पटना उच्च न्यायालय के अवमानना के मामले में रजौली थानाध्यक्ष सह पुलिस निरीक्षक सुनील कुमार सिंह के निलम्बन के पश्चात ऐसा करना आवश्यक हो गया था। आदेश के आलोक में नगर थानाध्यक्ष संजीव कुमार गुप्ता का तबादला रजौली थानाध्यक्ष के पद पर किया गया है। वहीं हिसुआ अंचल में क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Apr 2015 06:31 PM (IST)
        

दो हत्याभियुक्त गिरफ्तार

संवाद सहयोगी,नवादा: अकबरपुर पुलिस ने मंगलवार की सुबह माधोपुर गाव में छापामारी कर काड संख्या 01/15 के फरार चल रहे हत्याभियुक्त मथुरा यादव व रामधनी यादव को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। बता दें कि दोनों 70 वर्षीय पोखन यादव की हत्या के नामजद अभियुक्त हैं। उनकी हत्या 2 जनवरी को लाठी-डंडे से पीट-पीटकर कर दी गयी थी।और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Apr 2015 05:20 PM (IST)
        

पीडीएस दुकानों की एमओ ने की जाच

संवाद सहयोगी,रजौली(नवादा): खाद्यान्न दिवस के मौके पर एमओ मधुप कुमार ने रजौली प्रखण्ड मुख्यालय में संचालित पीडीएस दुकानों की जाच की। एमओ ने स्टाक व वितरण पंजियों की जाच की। साथ ही पीडीएस दुकानों पर राशन लेने आये उपभोक्ताओं से भी आवश्यक जानकारियां ली। गौरतलब है कि जिला प्रशासन द्वारा 23 अप्रैल से 27 अप्रैल तक खाद्यान्न दिवस की तिथि निर्धारित की गयी थी। लेकिन सभी डीलरों द्वारा समय पर खाद्यान्न का उ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 09:17 PM (IST)
        

जेई परीक्षा में रोह के बालक ने किया कमाल

संवाद सूत्र, रोह (नवादा) : होनहार विरवान के चिकने पात वाली कहावत रोह प्रखंड के कुंज गांव निवासी व मध्य विद्यालय कुंज के नियोजित शिक्षक अनिल कुमार सिंह के बेटे सौरभ राज ने कर दिखाया है। इसने केन्द्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा आयोजित जेईई की ज्वाइंट प्रवेश परीक्षा में रिकार्ड अंक लाकर प्रखंड के साथ ही जिले का नाम रौशन किया है। जेईई मेंस की परीक्षा के सामान्य वर्ग के कट आफ मा‌र्क्स 105 से दोगुणा ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 09:16 PM (IST)
        

बस की छत पर बीसीसीएल कर्मी की मौत

संवाद सूत्र,पकरीबरावा(नवादा): झारखंड से बस पर सवार होकर गांव पकरीबरावां थाना क्षेत्र के पिपरा पोखर आ रहे एक व्यक्ति की संदेहास्पद मौत हो गई। जानकारी के बाद पुलिस शव को बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए नवादा भेज दी। बस को जब्त कर लिया गया है। बताया जाता है कि पिपरापोखर निवासी 40 वर्षीय राजेन्द्र चौहान झारखंड के झरिया थानान्तर्गत गोपालीचक में बीसीसीएल में नौकरी करते थे। वे रविवार की रात गांव आने के लि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 09:15 PM (IST)
        

महिला नोटरी व डीड राइटर की जमानत अर्जी खारिज

जागरण संवाददाता, नवादा : जाली स्टाम्प मामले में जेल मे बंद महिला नोटरी व डीडराइटर की जमानत अर्जी को मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी विनोद कुमार तिवारी ने खारिज कर दिया। जमानत आवेदन पर सुनवायी करते हुए दोनो आरोपियों के अधिवक्ता ने कहा कि जप्त किये गये स्टाम्प की प्रमाणिकता पर संदेह व्यक्त किया गया है। जाली होने का कोई भी प्रतिवेदन अभिलेख पर मौजूद नहीं है। इसके अलावा सरकार के द्वारा सादा स्टाम्प को रखना अप... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 09:15 PM (IST)
        
(News from Nawada, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें