Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
March 03,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

नवादा

मारपीट में एक घायल

संवाद सहयोगी रजौली(नवादा):रजौली के अंधरबाड़ी पंचायत अनतर्गत दुलम विगहा गांव के स्व. किशुन प्रसाद यादव का पुत्र राजेश कुमार अपनी बहन को इन्टर का परीक्षा दिलवाने मध्य विद्यालय केन्द्र पर आ रहा था कि पहले से घात लगाये अमावां पंचायत के परमचक गाँव के गिरानी प्रसाद यादव का पुत्र नवीन कुमार ने मध्य विद्यालय रजौली के पास मोटरसाइकिल छेक कर मार-पीट कर सर फोड़ दिया एवं मोटरसाईकिल भी छिन लिया। जिसे ग्रामीणों क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 08:44 PM (IST)
        

चिकित्सकों के हड़ताल से स्वास्थ्य व्यवस्था चरमराई

संवाद सूत्र, नवादा : अनुबंध पर बहाल सामान्य व विशेषज्ञ चिकित्सकों की हड़ताल के कारण स्वास्थ्य व्यवस्था पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ रहा है। मरीजों को इलाज कराने में मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। आलम यह है कि मरीजों को इलाज कराने के लिए घंटों इंतजार करना पड़ रहा है। सबसे ज्यादा खराब स्थिति प्रखंडों में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों में देखने को मिल रही है। बता दें कि 1 मार्च से अनुबंध पर बहाल चिकित्सक ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 08:27 PM (IST)
        

मांगों को ले रालोसपा ने दिया धरना

संवाद सूत्र, नवादा : राष्ट्रीय लोक समता पार्टी की जिला इकाई ने मंगलवार को समाहरणालय के समक्ष धरना दिया। अध्यक्षता पार्टी के जिलाध्यक्ष इंद्रदेव कुशवाहा ने की। वक्ताओं ने धान बेचने पर निर्धारित राशि किसानों को ससमय उपलब्ध कराने की मांग की। कहा कि समय पर राशि नहीं मिलने के कारण किसान बिचौलिए के हाथ में धान बेचने को मजबूर हो जाते हैं। जिले में बंद पड़े नलकूपों को चालू करने की मांग की। कहा कि कई नलकू... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 08:26 PM (IST)
        

सद्भावना पूर्ण माहौल में मनाएं होली : डीएम

संवाद सूत्र, नवादा : होली पर्व के मद्देनजर बुधवार को डीआरडीए सभागार में शांति समिति की बैठक आयोजित की गई। अध्यक्षता डीएम ललन जी ने की। मौके पर एसपी डा. परवेज अख्तर समेत जिले के कई वरीय पदाधिकारी उपस्थित रहे। उपस्थित जन प्रतिनिधियों एवं सामाजिक कार्यकर्ताओं ने शांतिपूर्ण होली संपन्न कराने के लिए कई आवश्यक सुझाव दिये। डीएम ने कहा कि हमें अपने सामाजिक कर्तव्यों का निर्वहन पूरी ईमानदारी के साथ करन... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 08:08 PM (IST)
        

अवैध शराब जब्त, भट्ठिया ध्वस्त

संवाद सहयोगी,नवादा: होली त्योहार को देखते हुए नरहट पुलिस अवैध शराब कारोबारियों पर नकेल कसना आरंभ कर दी है। सोमवार की सुबह नरहट में पूर्व मंत्री स्व.आदित्य सिंह के आवास के पास महुआ शराब की बिक्री कर रहे विक्रेता के ठिकाने पर छापामारी कर 10 लीटर शराब जब्त किया गया। जबकि कारोबारी फरार होने में सफल रहा। थानाध्यक्ष रवि पासवान ने इसी क्रम में मनिकपुरा में छापामारी करा अवैध शराब की भट्ठियों को ध्वस्त कर ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 11:12 AM (IST)
        

डीलर की अनुज्ञप्ति रद होने के बाद अनशन टूटा

संवाद सूत्र, हिसुआ(नवादा): सातवें दिन आखिरकार अरियन डीलर की अनुज्ञप्ति रद करने के बाद ही अनशन पर बैठे अरियन गांव निवासी नवल सिंह व उनके अन्य पांच सहयोगियों ने अपना आंदोलन समाप्त किया। पांचों का अनशन प्रखंड प्रमुख रंजन शाही एवं प्रखंड विकास पदाधिकारी प्रभात केशरी ने जूस पिलाकर सोमवार को तोड़वाया। बता दें कि अरियन एवं मलुका बिगहा डीलर के विरोध में इन लोगों ने एक सप्ताह से आमरण अनशन आरंभ किया था। अन... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 11:12 AM (IST)
        

शस्त्रों का भौतिक सत्यापन शुरू

संवाद सूत्र, नवादा : होली पर्व के मद्देनजर जिले में शस्त्रों का सत्यापन करने का कार्य शुरु कर दिया गया है। सोमवार से जिले के सभी प्रखंडों में शस्त्रों का सत्यापन संबंधित थाना में शुरू किया गया। नगर थाना में सीओ जितेंद्र कुमार सिंह की मौजूदगी में शस्त्र लाइसेंस धारकों ने अपने-अपने शस्त्रों का भौतिक सत्यापन कराया। इस दौरान लाइसेंस धारियों की भीड़ लगी रही। बारी-बारी से उपस्थित लोगों के शस्त्रों का स... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 11:12 AM (IST)
        

दूसरे दिन भी हड़ताल पर रहे अनुबंध पर बहाल चिकित्सक

संवाद सूत्र, नवादा : जिले के विभिन्न सरकारी अस्पतालों में पदस्थापित अनुबंध पर बहाल सामान्य व विशेषज्ञ चिकित्सकों का हड़ताल दूसरे दिन सोमवार को भी जारी रहा। चिकित्सकों के हड़ताल पर रहने के कारण मरीजों व उनके परिजनों को काफी परेशानी उठानी पड़ी। हड़ताल के कारण चिकित्सीय कार्य पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ा। हड़ताल की सफलता व आगामी कार्यक्रमों को लेकर अनुबंध चिकित्सक संघ की बैठक सदर अस्पताल परिसर में हुई। जिसम... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 11:12 AM (IST)
        

चावल लदा ट्रक बरामद, दो गिरफ्तार

जेएनएन, नवादा : राष्ट्रीय राजमार्ग 31 पर अकबरपुर थाना क्षेत्र के मस्तानगंज के समीप पुलिस ने रविवार की देर रात चावल लदा चोरी की ट्रक को बरामद किया है। इस मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। सोमवार को नगर थाना में प्रेस वार्ता आयोजित कर बताया कि मामले सिरदला थाना क्षेत्र के जमुगांय निवासी नरेश यादव व पकरीबरावां थाना क्षेत्र के पकरीबरावा-कौआकोल बस स्टैंड निवासी शैलेंद्र यादव को गिरफ्तार किय... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 11:12 AM (IST)
        

शराब पहुंचाने से मना करने पर पीटा

संवाद सूत्र, रजौली(नवादा): अवैध शराब कारोबारी हाथोचक निवासी सीताराम तुरिया ने गाव के ही सामो तुरिया के पुत्र मथुरा तुरिया को अवैध शराब अंधरवारी के एक अवैध शराब अड्डा पर पहुंचाने को कहा। जब मथुरा ने अवैध शराब पहुंचाने से इन्कार किया तो अवैध शराब कारोबारी सीताराम तुरिया व उसके गुर्गो ने मथुरा तुरिया की जमकर धुनाई कर दी। जिससे मथुरा तुरिया लहूलुहान हो गया। सूचना मथुरा तुरिया ने स्थानीय सरपंच आशा देवी... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 11:12 AM (IST)
        

उपचुनाव के सभी नौ पदों के परिणाम घोषित

जेएनएन, नवादा : जिले के तीन प्रखंडों रोह, मेसकौर और अकबरपुर में पंचायत उपचुनाव के सभी नौ पदों की मतगणना सोमवार को कड़ी सुरक्षा के बीच सम्पन्न हुई। मेसकौर प्रखंड के मतगणना प्रेक्षक उप विकास आयुक्त रामेश्वर सिंह, रोह प्रखंड के लिए अपर समाहर्ता महर्षि राम एवं अकबरपुर प्रखंड के लिए जिला आपूर्ति पदाधिकारी धिरेन्द्र झा प्रतिनियुक्त किये गये थे। डीपीआरओ परिमल कुमार ने बताया कि मेसकौर प्रखंड के सहबाजपुर ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 11:12 AM (IST)
        

आम बजट के विरोध में प्रदर्शन

संवाद सूत्र, नवादा : राष्ट्रीय दलित मानव अधिकार अभियान व दलित आर्थिक अधिकार आंदोलन के संयुक्त तत्वावधान में सोमवार को आम बजट के विरोध में समाहरणालय के पास प्रदर्शन किया गया। मौके पर वक्ताओं ने कहा कि मोदी सरकार का बजट अपने आर्थिक वादों पर खरा नहीं उतरा। दलितों एवं आदिवासियों के कल्याण के लिए बजट में कुछ नहीं है। प्रधानमंत्री मोदी ने दलितों, आदिवासियों के लिए अच्छा और दिशा प्रदान करने वाले बजट से... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 11:12 AM (IST)
        

माले कार्यकर्ताओं ने दिया धरना

संवाद सूत्र, नवादा : भाकपा माले के नवादा ग्रामीण एरिया कमेटी के कार्यकर्ताओं ने सोमवार को समाहरणालय के समक्ष धरना दिया। अध्यक्षता जिला कमेटी सदस्य मेवालाल राजवंशी ने की। वक्ताओं ने कहा कि माले नेत्री सुदामा देवी पर जानलेवा हमला किया गया है। इस घटना में ओरैना पंचायत की मुखिया के ससुर शुकर सिंह व विकास मित्र रेखा देवी की संलिप्तता बताते हुए उनके विरुद्ध कार्रवाई की मांग की गई। धरना पर बैठे लोगों न... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 11:12 AM (IST)
        

होली मिलन समारोह में झूमे लोग

संवाद सूत्र, नवादा : नगर के होटल राजदरबार में सोमवार को जिला विकास नागरिक मंच व जिला क्रिकेट आयोजन समिति के संयुक्त तत्वावधान में होली मिलन समारोह सह महामूर्ख सम्मेलन का आयोजन किया गया। इस मौके पर प्रगति फाउंडेशन के सचिव मो. कामरान, भाजयुमो जिलाध्यक्ष शशिभूषण कुमार बबलू, मंच के संयोजक बीके राय समेत कई पत्रकारों को महामूर्खाधिराज की उपाधि दी गई। उन्हें गोभी का गुलदस्ता व सब्जियों का माला पहनाया ग... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 11:12 AM (IST)
        

अवैध करोबार के खिलाफ वन विभाग का अभियान

संवाद सहयोगी रजौली(नवादा): रजौली प्रखण्ड अन्तर्गत वन क्षेत्रों में रविवार की रात्रि में विशेष छापामारी अभियान चलाया गया। नेतृत्व वनों के क्षेत्र पदाधिकारी रमेश कुमार श्रीवास्तव ने किया। इस क्रम में जोवकला गांव में हो रहे अवैध मोरंग उत्खनन की सूचना पर संबंधित ठिकानों पर छापेमारी की गई। उत्खननकर्ता तो भागने में सफल रहा लेकिन वनों के क्षेत्र पदाधिकारी ने जोवकला गांव से वापस आते समय रास्ते में ही धमन... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 11:12 AM (IST)
        

ओलंपियाड परीक्षा में दिखा उत्साह

संवाद सूत्र, नवादा : दिल्ली पब्लिक स्कूल में ओलंपियाड लेवल टू की परीक्षा सोमवार को ली गई। जिसमें 184 चयनित प्रतिभागियों ने भाग लिया। विद्यालय निदेशक शशि भूषण ने बताया कि द्वितीय स्तर में चयनित होने वाले प्रतिभागियों को एडुहिल फाउंडेशन द्वारा पुरस्कार, मेडल, सर्टिफिकेट के साथ ही दिल्ली के आईआईटी के प्रोफेसरों द्वारा प्रशिक्षण प्राप्त करने का अवसर मिलेगा। चुनिंदा प्रतिभागियों को अंतरराष्ट्रीय एवं अ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 11:12 AM (IST)
        

नजराना मागने पर प्राचार्य ने एमडीएम किया बंद

संवाद सूत्र, रजौली (नवादा): महियारा प्राथमिक विद्यालय के प्राचार्य से विद्यालय में एमडीएम बंद कर दिया है। वजह शिक्षा समिति के सचिव द्वारा नजराना मांगा जाना बताया जा रहा है। ऐसे में बच्चों को उनका हक नहीं मिल रहा है। बताया जाता है कि शिक्षा समिति के सचिव सुलोचना कुमारी के पति सुरेश प्रसाद प्राचार्य मनोज कुमार पर प्रतिमाह नाजायज राशि देने के लिए दबाव बना रहे थे। क्षुब्ध प्राचार्य ने उक्त विद्यालय ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 09:16 PM (IST)
        

दुकानदार को चकमा दे गायब किया लाखों के जेवर

संसू, अकबरपुर (नवादा) : थाना क्षेत्र के फतेहपुर मोड़ स्थित शांति ज्वेलर्स दुकान में शनिवार को एक युवक ने दुकानदार को चकमा देकर लाखों रुपये के जेवर गायब कर दिया। बताया जाता है कि युवक दुकान में जाकर लाकेट दिखाने की बात कही। दुकानदार गोपाल प्रसाद स्वर्णकार ने एक डिब्बे से लाकेट निकाल कर दिखाया। उस डिब्बे में सौ ग्राम सोने का जेवरात भी रखा हुआ था। उसी बीच उस युवक ने एक सोने का चेन भी दिखाने को कहा। ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 09:11 PM (IST)
        

मसुदा गाव में हिंसक झड़प में आठ जख्मी

संवाद सूत्र,वारिसलीगंज(नवादा): बारात के डीजे से छप्पर का खपड़ा गिर जाने के बाद उत्पन्न विवाद शनिवार को हिंसक रूप ले लिया। घटना में दोनों पक्षों के आठ स्त्री पुरूष जख्मी हो गए। सभी घायलों का ईलाज स्थानीय पीएचसी में करवाया गया है। बताया गया कि मसुदा ग्रामीण संजय महतो के घर गुरूवार की रात बारात आई थी। बारात के डीजे को एक संकीर्ण गली से गुजरने के दौरान ग्रामीण रामाशीष चौधरी के घर के छप्पर का कुछ खपड़... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 08:49 PM (IST)
        

ट्रैक्टर पर लदा पीडीएस का खाद्यान जब्त

संवाद सूत्र, रजौली (नवादा): थाना क्षेत्र के तारगीर में एक टै्रक्टर पर लदा 60 बोरा सरकारी खाद्यान्न को जब्त किया गया है। बताया जाता है कि एसडीपीओ विरेंद्र कुमार साहू ने खाद्यान जब्त किया। चालक वाहन छोड़कर फरार हो गया। खाद्यान्न सहित वाहन को गश्ती पुलिस को सौंप दिया गया है। खाद्यान्न किसी जगत प्रसाद का बताया गया है। उसे कालाबाजारी में बेचने के लिए ले जाया जा रहा था। और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 08:59 PM (IST)
        
(News from Nawada, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें