नवादा

  • जलभराई के साथ यज्ञ का शुभारंभ

            
    Launching with Jlbrai sacrificeUpdated on: Wed, 10 Feb 2016 10:19 PM (IST)

    नवादा। रजौली प्रखण्ड के हरदिया सेक्टर ए में विष्णु महायज्ञ को ले जलयात्रा बुधवार को ढोल बाजे के साथ धुम-धाम से निकाला गया। जिसमें हजारों की संख्या में महिला व पुरूष शामिल हुए। जलयात्रा हरदिया सेक्टर ए के काली मंदिर से शुरू कर सभी सेक्टर का भ्रमण करते हुए फुलवरिया डैम पहुंचा। जहां से जल उठाया गया और पुन: वापस काली मंदिर प्रांगण में बने यज्ञशाला में जलभरे कलश को रखा गया। रात्रि को अवध वासी आशीष बा... और पढ़ें »

  • सरस्वती पूजा को लाइसेंस लेना जरूरी

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 10:17 PM (IST)

    संवाद सहयेागी, रजौली (नवादा) : रजौली थाना क्षेत्र में सरस्वती पुजा करने वाली कमेटियों को लाइसेन्स लेना जरूरी होगा। अश्लील गाना बजाने पर डीजे साउण्ड को जब्त कर लिया जायेगा। रात दस बजे के बाद लाउडस्पीकर बजाने पर कार्रवाई होगी। थानाध्यक्ष इन्सपेक्टर संजीव कुमार गुप्ता ने सरस्वती पुजा कमिटि के सदस्यों को बताया कि सरस्वती पुजा करने के लिए लाइसेन्स बनाना जरूरी है। इसके लिए थाना में आवेदन देना होगा ए... और पढ़ें »

  • टटेश्वर नाथ टूर्नामेंट का विजेता बना नवादा

            
    Nawada Tteshwar Nath tournament winnersUpdated on: Wed, 10 Feb 2016 10:17 PM (IST)

    नवादा। प्रखंड के ठेरा गांव में आयोजित बाबा टटेश्वर नाथ क्रिकेट टूर्नामेंट के बुधवार को हुए फाईनल मुकाबले में नवादा की टीम ने वारिसलीगंज को पराजित कर कप पर कब्जा जमा लिया। क्षेत्रीय विधायक अरूणा देवी ने विजेता तथा उपविजेता टीम के कप्तानों को कप देकर सम्मानित किया। टूर्नामेंट के आयोजक ठेरा क्रिकेट क्लब के संयोजक वृज किशोर ने बताया की टूर्नामेंट में कुल 16 टीमें भाग ली थी। सेमीफाईनल मैच नेवाजगढ़, वार... और पढ़ें »

  • अखंड कीर्तन के साथ हुआ देवी मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा

            
    Akhand Kirtan honor life of the Devi templeUpdated on: Wed, 10 Feb 2016 10:14 PM (IST)

    नवादा। नगर के मंगर बिगहा देवी मंदिर प्रांगण में पिछले चौबीस घंटे से आयोजित अखंड कीर्तन का समापन बुधवार की दोपहर किया गया। मौके पर देवी मंदिर का पुर्ननिर्माण व प्राण प्रतिष्ठा का कार्य संपन्न हुआ। इसके साथ लोगों की पूजा-अर्चना के लिये मंदिर का पट खुला तो दर्शन को ले महिलाओं की भीड़ उमड़ पड़ी। समापन के बाद प्रसाद का वितरण आरंभ किया गया। जिसे लेने को भीड़ उमड़ पड़ी। बता दें मंदिर के जीर्ण-शीर्ण होने के बाद... और पढ़ें »

  • चंदा नहीं देने पर झरझरी को पलटा, तीन जख्मी

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 10:13 PM (IST)

    कौआकोल : बुधवार को थाना क्षेत्र के ईंटपकवा में सरस्वती पूजा के नाम पर चंदा वसूली के क्रम में झरझरी चालक द्वारा चंदा नहीं देने के कारण युवकों द्वारा झरझरी को जबरन पलट देने से उस पर सवार दो लोग जख्मी हो गए। जिसमें एक की हालत गंभीर होने के कारण प्राथमिक उपचार के बाद नवादा रेफर कर दिया गया। बताया जाता है कि थाना क्षेत्र के लालपुर निवासी नागेश्वर मांझी एवं रणजीत मांझी वसंत पंचमी के लिए ढोलक बनवाने ... और पढ़ें »

  • बस पड़ाव में शौचालय निर्माण की कवायद

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 10:13 PM (IST)

    सिरदला : बुधवार को सिरदला बस पड़ाव में शौचालय निर्माण को लेकर कनीय अभियंता मनोज कुमार ने स्थल निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान पाया गया कि सिरदला फूलबगान चौक स्थित बस पड़ाव सड़क पर ही है। ऐसी स्थिति में बाजार वासियों एवं यात्रियों के लिये यह शौचालय काफी उपयोगी साबित होगा। वैसे जिला प्रशासन के द्वारा सिरदला प्रखण्ड में स्थायी सरकारी बस पड़ाव के लिये सरकारी जमीन की तलाश की जा रही है। राजस्व कर्मचारी ... और पढ़ें »

  • विद्यालय विकास के लिए विधायक ने की कई घोषणाएं

            
    Several announcements of school development for MLAUpdated on: Wed, 10 Feb 2016 10:12 PM (IST)

    नवादा। प्रखंड के इंटर विद्यालय चकवाय में बुधवार को क्षेत्रीय विधायक अरूणा देवी का भव्य स्वागत किया गया। समारोह का आयोजन चकवाय के ग्रामीणों ने किया। कार्यक्रम का संचालन सेवा निवृत प्राचार्य मनोरथ पाण्डेय ने किया। जबकि आगत अतिथियों का स्वागत विद्यालय के प्राचार्य संजय कुमार के द्वारा किया गया। मौके पर ग्रामीण सह पैक्स अध्यक्ष बढ़न रविदास तथा आजीवन दान दाता सदस्य राकेश कुमार ने सम्मान पूर्वक विधायक ... और पढ़ें »

  • डीजल अनुदान की मांग

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 10:11 PM (IST)

    नवादा: बिहार प्रदेश जदयू के प्रदेश सचिव संजय कुमार वर्मा ने जिले के किसानों को रबी फसल हेतु डीजल अनुदान अविलम्ब उपलब्ध कराने की मांग समाहर्ता से की है। उन्होंने कहा है कि किसानों से एक माह पूर्व आवेदन जमा लेने तथा राशि उपलब्ध रहने के बावजूद अबतक वितरण का आरंभ नहीं किया जाना घोर आश्चर्य ही नहीं जिला प्रशासन की विफलता का द्योतक है। पंचायत चुनाव की अधिसूचना जारी होने में कुछ ही समय शेष रह गए हैं, ऐसे... और पढ़ें »

  • सम उत्थान बैठक में वंचितों को लाभ देने पर बल

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 10:11 PM (IST)

    नवादा। सम उत्थान परिषद की बुधवार को नगर के सछ्वावना चौक स्थित आर्शिवाद होटल में प्रदेश अध्यक्ष आचार्य कमलेश दिव्यदर्शी की अध्यक्षता में हुई बैठक में जिले के बचे शेष कुष्ठ रागियों को भी लाभ दिलाने पर बल दिया गया। श्रीकमलेश ने बताया कि जिले के 442 कुष्ठ रोगियों में से अबतक 252 को सम उत्थान योजना के तहत प्रतिमाह 1500 रूपये का भुगतान किया जा रहा है। उन्होंने बिहार शताब्दी कुष्ठ कल्याण योजना के तहत प्र... और पढ़ें »

  • छात्रवृत्ति वितरण कराने की मांग

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 10:10 PM (IST)

    नवादा : छात्र लोजपा के जिलाध्यक्ष ओमप्रकाश ने सरकार से मैट्रिक में प्रथम श्रेणी से पास छात्र-छात्राओं को छात्रवृत्ति राशि प्रदान करने की मांग की है। उन्होंने कहा कि पड़ोसी जिला नालंदा में वर्ष 2013,14 व 15 के छात्रों से आवेदन लिया जा रहा है। लेकिन नवादा जिला में आवेदन नहीं लिया जा रहा है। विभागीय कर्मी के मुताबिक उन्हें इस संबंध में किसी प्रकार की सूचना नहीं है। जिलाध्यक्ष ने अविलंब छात्रवृत्ति राश... और पढ़ें »

  • जिले में सूचना का अधिकार फेल

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 10:09 PM (IST)

    नवादा। जिले में सूचना अधिकार की धज्जियां अधिकारियों द्वारा उड़ायी जा रही है। ऐसे में आवेदकों को कार्यालय का चक्कर लगाने के बाद भी समय पर सूचनाएं पाप्त नहीं होने से परेशान होना पड़ रहा है। सदर अंचल के तकिया पर निवासी मो. नौशाद आलम की कहानी कुछ इसी प्रकार की है। उन्होंने अपनें मुहल्ले की भूमि से संबंधित मामले जिसमें यह जानना चाहा था कि उक्त भूमि बिहार सरकार की है या फिर रैयत की के लिये आवेदन 30 नवम्बर... और पढ़ें »

  • मनरेगा में मशीन से काम

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 10:08 PM (IST)

    नवादा। रजौली प्रखंड में मनरेगा में मजदूर के बजाय जेसीबी मशीनों से कार्य कराये जाने की सूचनाएं लगातार प्राप्त हो रही है। मुरहेना पंचायत की डोपटा आहर के बाद अब लेंगुरा पंचायत की धरमपुर व कुतुलपुर आहर में दिन के उजाले में जेसीबी मशीन से काम कराये जा रहा है। जिससे मजदूर कार्य से वंचित हो रहे हैं। इस बावत प्रखंड 20 सूत्री सदस्य अनिरूद्ध प्रसाद,नरेश ¨सह,सुरेश साव,कपील प्रसाद,अरूण राम,मुकेश कुमार,अशोक ¨स... और पढ़ें »

  • लोजपा का धरना आज

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 10:07 PM (IST)

    नवादा: लोजपा नेता बृजनाथी ¨सह व मो. शमीम हत्याकांड की सीबीआई जांच की मांग को ले कार्यकर्ताओं का धरना गुरूवार को समाहरणालय के पास आयोजित होगा। धरना का नेतृत्व अध्यक्ष अजीत यादव करेंगे। उपरोक्त जानकारी छात्र लोजाध्यक्ष ओमप्रकाश ने दी है। इस बीच रजौली प्रखंड लोजपाध्यक्ष सुरेश ¨सह,जिला युवा लोजपाध्यक्ष अभिमन्यु कमार व बिहार प्रदेश लोजपा महासचिव सह लखीसराय प्रभारी सुलेखा कुमारी ने राज्यपाल को पत्र लिखक... और पढ़ें »

  • ग्राम सभा में करोड़ों की योजनाएं पारित

            
    gram sabhaUpdated on: Wed, 10 Feb 2016 10:06 PM (IST)

    नवादा। कादिरगंज मनरेगा भवन में बुधवार को ग्राम सभा का आयोजन किया गया। अध्यक्षता पंचायत की मुखिया ममता देवी ने की। ग्राम सभा में पंचायत के विकास के लिए विभिन्न योजनाओं पर चर्चा की गई। ग्रामीणों से विमर्श के बाद करोड़ों रुपये विकास योजनाओं को पारित किया गया। इसके तहत क्षेत्र में आहर, पईन, संपर्क पथ, ईंट सो¨लग, नाली, पीसीसी, शौचालय, चापाकल लगाने आदि का कार्य कराया जाएगा। ग्राम सभा में विभिन्न गांवों क... और पढ़ें »

  • चिकेन पॉक्स-खसरा प्रभावित गांव पहुंची टीम

            
    Chicken pox , measles team reached the affected villagesUpdated on: Wed, 10 Feb 2016 10:05 PM (IST)

    नवादा। प्रखण्ड के चिकेन पॉक्स व खसरा से प्रभावित गांव केवाल, बबनीनगवां,सोनवे,नवाबगंज आदि गांवों में डब्लूएचओ गया के एसआरटीएल डॉ0अंकुर कुमार मित्रु व नवादा एसएमओ डॉ0 देवाशीष मजूमदार ने दौरा किया। डॉ. अंकुर ने बताया कि वर्तमान समय में केवाल में किसी बच्चे को चिकेन पॉक्स नहीं है। सभी खसरा से प्रभावित है। खसरा से बचाव के लिये प्रयास जारी है। बबनीनगवां,सोनवे तथा नवाबगंज में चिकेन पॉक्स के मरीज पाये गए... और पढ़ें »

  • स्कूल को बना दिया गोशाला

            
    Byre was made to the schoolUpdated on: Wed, 10 Feb 2016 10:03 PM (IST)

    नवादा। प्रखण्ड के अकौना पंचायत स्थित प्राथमिक विद्यालय हजरा के भवन पर अवैध कब्जा के कारण विद्यालय गोशाला में तब्दील हो गया है। स्थानीय विद्यालय के समीप निवास कर रहे दबंग दो ग्रामीणों ने विद्यालय भवन पर अवैध कब्जा किया है। जहां मवेशियों को बरामदा में बांध जाता है। विद्यालय के कमरे पर भी इन लोगों का कब्जा है। प्रधानाध्यापक आशा सिन्हा ने स्थानीय प्रशासन एवं अनुमंडल पदाधिकारी से कई बार इसकी शिकायत की... और पढ़ें »

  • अधूरी सड़क से कई गांवों के लोग परेशान

            
    Many villagers from incomplete road upsetUpdated on: Wed, 10 Feb 2016 10:01 PM (IST)

    नवादा। क्षेत्र के सांढ़- बरदाहा से बेलाही टांड़ पचम्बा तक पक्की सड़क निर्माण कार्य अधूरा रहने से कई गांवों के लोग परेशान हो रहे हैं। वर्ष 2012 में ही प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना से कार्य आरंभ किया गया था। संवेदक की लापरवाही से 4 वर्ष बीत जाने के बावजूद अबतक निर्माण कार्य पूर्ण नहीं हो सका है। करीब 7 किलोमीटर लंबी सड़क में बोल्डर व गिट्टी बिछाकर छोड़ दिया गया है। जदयू के युवा जिलाध्यक्ष दिनेश कुमार ने... और पढ़ें »

  • हनुमनथप्पा के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ को प्रार्थना

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 10:00 PM (IST)

    हिसुआ (नवादा): नगर पंचायत की प्रोजेक्ट इन्टर कन्या विद्यालय में बुधवार को सियाचीन ग्लेशियर में 35 फीट बर्फ के नीचे दबे लांयस नायक हनमनथप्पा के शीघ्र स्वस्थ होने के लिए छात्राओं ने ईश्वर से प्रार्थना की। ¨हदु छात्राओं ने महामृत्युंजय मंत्र का जाप किया। वहीं मुस्लिम छात्राओं ने सुरा की पंक्तियॉ पढ़कर अल्लाह से दुआ मांगी। विद्यालय के प्रभारी डा. मिथलेश कुमार सिन्हा सहित विद्यालय परिवार भी इस प्रार्... और पढ़ें »

  • बच्चों को खिलाई गई अल्बेंडाजॉल की गोलियां

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 09:59 PM (IST)

    नारदीगंज : राष्ट्रीय कृमि मुक्ति दिवस के अवसर पर बुधवार को नारदीगंज प्रखंड के विभिन्न विद्यालयों में कृमि दिवस मनाया गया। इस अवसर पर विद्यालय के प्रधान शिक्षकों की देखरेख में छात्र व छात्राओं को एलबेंलडाजोल की गोली खिलायी गयी। कार्यक्रम का निरीक्षण कार्यक्रम पदाधिकारी सह बीइओ अमरेन्द्र कुमार मिश्र ने किया। उन्होंने बताया शेष छूटे हुए बच्चों को 15 फरवरी को कृमि की दवा खिलाने की जिम्मेवारी प्रधान ... और पढ़ें »

  • कुलना पैक्स का चुनाव 9 मार्च को

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 09:56 PM (IST)

    संवाद सूत्र,अकबरपुर(नवादा) : प्रखंड के लंमित पड़े कुलना पैक्स अध्यक्ष और प्रबंधकारिणी समिति के 11 पदों के लिए चुनाव की तिथि तय कर दी गयी है। निर्वाची पदाधिकारी सह बीडीओ राधा रमण मुरारी ने बताया कि कतिपय कारणों से कुलना पैक्स चुनाव समय पर नहीं करवाया जा सका था। लेकिन बुधवार को चुनाव की तिथि की घोषणा कर दी गयी है। बीडीओ ने बताया कि 23 और 24 फरवरी को नामांकन किया जायेगा। जबकि नामांकन की जांच 25 फरवर... और पढ़ें »

(News from Nawada, Bihar)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें