Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 01,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

नवादा

शिक्षक सदा दीपक की भूमिका में रहते हैं : शर्मा

सेवानिवृत प्राचार्य को दी गई विदाई ----------------- संसू, वारिसलीगंज (नवादा): बच्चों के व्यक्तित्व को गढ़ने वाले कभी विदा नहीं होते हैं। शिक्षक सदा दीपक की भूमिका में रह कर समाज को दिशा देते हैं। उक्त बातें स्थानीय नेशनल इंटर विद्यालय माफी में शुक्त्रवार को सेवा निवृत प्राचार्य विजय कुमार सिंह के सम्मान में आयोजित कार्यक्त्रम का संचालन करते हुए बिहार माध्यमिक शिक्षक संघ के संयुक्त सचिव नर्म... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Nov 2014 01:04 AM (IST)
        

इंदिरा व पटेल को दी गई श्रद्धांजलि

संवाद सूत्र, नवादा : शुक्रवार को देश की प्रथम महिला प्रधानमंत्री स्व. इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि और लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती पर कार्यक्रम आयोजित किये गये। राजनैतिक व गैर राजनैतिक दलों के कार्यालयों में कार्यक्रम आयोजित कर दोनों महापुरुषों के चित्रों पर माल्यार्पण किया गया। जिला कांग्रेस कार्यालय में आयोजित कार्यक्रम में जिला सदस्यता प्रभारी आभा सिंह ने कहा कि स्व. इंदिरा में निर्णय... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Nov 2014 01:04 AM (IST)
        

विभिन्न पदों के लिए काउंसलिंग आज से

संवाद सूत्र, नवादा : नेशनल मिशन आन एग्रीकल्चर एक्सटेंशन एंड टेक्नोलाजी के अधीन संचालित सब मिशन आन एग्रीकल्चर एक्सटेंशन के तहत विभिन्न पदों के लिए काउंसलिंग प्रक्रिया शनिवार से शुरु होगी। आत्मा के परियोजना निदेशक अश्रि्वनी कुमार ने बताया कि संविदा के आधार पर प्रखंड तकनीकी प्रबंधक, सहायक तकनीकी प्रबंधक व लेखापाल के रिक्त पदों के लिए आनलाइन आवेदन लिये गये थे। जिसके लिए काउंसलिंग प्रक्रिया की तिथि न... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Nov 2014 01:04 AM (IST)
        

मासूम असगर की याद में आज सजेगी फूल की चौकी

जागरण संवाददाता, नवादा : इस्लामी आदर्शो को लेकर मुहम्मद साहब के नवासे इमाम हुसैन और यजीद के बीच हुए जंग के दौरान शहीद हुये छह माह के असगर की याद में शनिवार को फूल की चौकी सजाई जाएगी। पिछले कई सालों से पार नवादा मधुबन इमामबाड़ा में मुहर्रम की सातवीं तारीख को फूल की चौकी सजाई जाती है। इस दौरान मसीहा गाकर असगर की शहादत को याद किया जाता है और मातम मनाया जाता है। पिछले बीस साल से इस मौके पर मसीहा गाने ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Nov 2014 01:03 AM (IST)
        

नियुक्ति की मांग को ले अनिश्चितकालीन धरना शुरू

संवाद सूत्र, नवादा : स्वास्थ्य विभाग से सेवामुक्त किये गये चतुर्थवर्गीय कर्मचारियों का शुक्रवार से अनिश्चितकालीन धरना शुरु हो गया। मनोज कुमार मिश्रा की अध्यक्षता में सभी सेवा मुक्त कर्मी सिविल सर्जन कार्यालय के समक्ष धरना पर बैठ गये हैं। श्रीमिश्रा ने बताया कि स्वास्थ्य सेवाएं के निदेशक प्रमुख के आदेश के आलोक में वर्ष 2006 में नियुक्ति की गई थी। वर्ष 2013 में तत्कालीन डीएम ने 2004 के पैनल से 130... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Nov 2014 01:03 AM (IST)
        

इंटर परीक्षा का पैटर्न बदला, ओएमआर पर देनी होगी परीक्षा

संवाद सहयोगी, नवादा : बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने वर्ष 2015 में होने वाले इंटर परीक्षा के पैटर्न में बदलाव किया है। आयोजित होने वाली परीक्षा अब ओएमआर शीट पर होगी। विज्ञान व कॉमर्स विषयों के लिये 40 प्रतिशत प्रश्न वस्तुनिष्ठ होंगे जबकि 60 प्रतिशत प्रशन दीर्घ उत्तरीय होगा। शिक्षा विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार विज्ञान व कॉमर्स दोनों विषयों के जिस पेपर में 70 अंकों की परीक्षा होगी उसमें 28 ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Nov 2014 01:02 AM (IST)
        

इंजीनियरिंग का छात्र अगवा, सड़क जाम

संवाद सूत्र, पकरीबरावा(नवादा) : प्रखंड मुख्यालय के छोटी तालाब निवासी होम्यो चकित्सक डा. अब्दुल्लाह के पुत्र मो. रागीव अब्दुल्लाह उर्फ जक्का मंगलवार से गायब है। अपहरण की आशंकाओं के बीच गुरूवार को लोगों ने नवादा-जमुई पथ को पकरीबरावां बाजार में जाम कर दिया। लोग युवक की बरामदगी की मांग कर रहे थे। सूचना के बाद एसडीपीओ रामपुकार सिंह पहुंचे और आवश्यक कार्रवाई का भरोसा दिलाकर जाम हटवाया। बाद में एसपी डा.... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:04 AM (IST)
        

देशी रायफल के साथ गिरफ्तार

संवाद सूत्र, नारदीगंज(नवादा): थाना क्षेत्र के बुच्ची गाव में दो पक्षों के बीच हुई झड़प के बाद पहुंची पुलिस ने एक अपराधी को देशी रायफल के साथ गिरफ्तार की। घटना बुधवार की सुबह में घटी। घटना के पीछे रास्ता का विवाद बताया जाता है। इस घटना के सिलसिले में तीन अलग-अलग प्राथामिकियां दर्ज कराई गई। बताया जाता है कि सुरेन्द्र साव व राजेंद्र महतो के बीच रास्ता को लेकर विवाद था। इसी को ले दोनों पक्षों के बीच ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:04 AM (IST)
        

उपद्रवियों ने दुकान में मचाया उत्पात

संवाद सूत्र, हिसुआ (नवादा): बुधवार की सुबह थाना क्षेत्र के राजगीर रोड स्थित आलू कारोबारी दिलीप बर्णवाल के दुकान में 40-50 की संख्या में रहे उपद्रवियों ने जमकर तांडव मचाया। दुकान में रहे सामानों को इधर-उधर फेंक दिया और कारोबारी के साथ ही उनके परिजनों की पिटाई भी कर दी। बीच बचाव करने पहुंचे रियाजउद्दीन एवं कारोबारी के घर की महिलाओं को भी उपद्रवियों ने नहीं बख्शा। एक तरफ छठ घाट पर श्रद्धालु भक्त भगवा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:04 AM (IST)
        

अपहृत छात्रा को पुलिस ने किया बरामद

संवाद सूत्र, रजौली(नवादा) : थाना क्षेत्र के धमनी गाव से 26 अक्टूबर की रात अपहृत नाबालिग छात्रा पुलिस भुसड़ी गाव के रामविलास राजवंशी के घर से बरामद कर ली। तथा आरोपी गया जिले के फतेहपुर निवासी महेश राजवंशी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया। छात्रा को मेडिकल जाच के बाद परिजनों के हवाले कर दिया गया। थानाध्यक्ष सुनील कुमार सिंह ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि आरोपी महेश अपने बहनोई मुन्ना राजवंशी के घ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:04 AM (IST)
        

एकपक्षीय कार्रवाई में नारदीगंज थानाध्यक्ष निलंबित

संसू, नवादा : मारपीट से जुड़े एक मामले में एक पक्षीय कार्रवाई करने के आरोप में नारदीगंज थानाध्यक्ष राजेश चौधरी को निलंबित कर दिया गया है। यह जानकारी एसपी डा. परवेज अख्तर ने दी है। बताया जाता है कि सुरेंद्र साव व राजेंद्र महतो के बीच हुई मारपीट के मामले में थानाध्यक्ष पैसे लेकर एक पक्षीय कार्रवाई कर रहे थे। शिकायतों के आलोक में एसपी ने मामले को गंभीरता से लेते हुए उन्हें तत्काल प्रभाव से निलंबित कर ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:04 AM (IST)
        

गोदाम में लगी आग, हजारों का नुकसान

संवाद सूत्र, नवादा : नगर के पुरानी कचहरी रोड स्थित एसेंट जोन कंप्यूटर जोन गली में गुरुवार की अहले सुबह एक गोदाम में आग लग गई। जिसके चलते गोदाम में रखे हजारों रुपये मूल्य की संपत्ति जल कर स्वाहा हो गई। अगलगी के कारणों का पता नहीं चल सका है। वैसे शाट सर्किट की संभावना जताई जा रही है। बताया जाता है कि कृष्णा प्रसाद की गोदाम में अचानक आग लग गई। छठ घाट पर जाने के लिए निकल रहे मोहल्ले वासियों की नजर ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:04 AM (IST)
        

उदीयमान सूर्य को अ‌र्घ्य के साथ छठ महापर्व संपन्न हुआ

संवाद सूत्र, नवादा : गुरुवार को उदीयमान भगवान सूर्य को अ‌र्घ्य देने के साथ ही लोक आस्था का चार दिवसीय महापर्व छठ हर्षोल्लास पूर्वक संपन्न हो गया। मिर्जापुर सूर्य मंदिर घाट, शोभिया मंदिर, नारदीगंज रोड गढ़पर स्थित सूर्य मंदिर तालाब, गोनावां मोती बिगहा स्थित सूर्य मंदिर तालाब समेत अन्य स्थानों पर अ‌र्घ्य देने के लिए श्रद्धालुओं का सैलाब उमड़ पड़ा। शनिवार की अहले सुबह से ही छठव्रती व श्रद्धालु विभिन्न ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:03 AM (IST)
        

रंगदारी मांगने वाला युवक गिरफ्तार

संवाद सहयोगी,नवादा: रजौली पुलिस ने मंगलवार की सुबह हरदिया में छापामारी कर रंगदारी मामले में फरार चल रहे अभियुक्त विरेन्द्र कुमार को गिरफ्तार कर जेल भेज दी है। थानाध्यक्ष सुनील कुमार सिंह के अनुसार पुरानी चेक पोस्ट बाइपास के तरेंगन यादव ने भवन निर्माण के एवज में पांच लाख रूपये की रंगदारी न देने पर मकान में तोड़फोड़ की थी। इस बावत थाना कांड संख्या 87/14 दर्ज कर मामले की जांच आरंभ की गयी थी। जांचोपरांत... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Oct 2014 09:52 PM (IST)
        

दोहरे अपहरण की साजिश रचने वाला गिरफ्तार

संवाद सूत्र, नवादा : दोहरे अपहरण की साजिश रचने वाला मुख्य आरोपी मुन्ना झा उर्फ प्रकाश कुमार झा को पुलिस ने गिरफ्तार कर ली। उसे पटना के अगमकुआं थाना क्षेत्र के भूतनाथ रोड से गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार अपराधी अपहृत युवकों के गांव भदोखरा का ही रहने वाला है। नगर थाना में मंगलवार को आयोजित प्रेस वार्ता में एसपी डा. परवेज अख्तर ने इसकी जानकारी दी। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार मुन्ना अपहृत धनंजय का पुरोहि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Oct 2014 09:52 PM (IST)
        

सीएस समेत दो पर प्राथमिकी

संसू, नवादा : कोर्ट परिवाद के आधार पर एससी-एसटी थाना में सिविल सर्जन डॉ. मधेश्वर प्रसाद शर्मा व सदर अस्पताल के प्रधान लिपिक बालमुकुंद शर्मा के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है। ममता कार्यकर्ता प्रमिला देवी की शिकायत पर मामला दर्ज किया गया है। ममता कार्यकर्ता ने दोनों पर जाति सूचक शब्द का उपयोग कर अभद्र व्यवहार करने व मारपीट का आरोप लगाया है। पुलिस मामला दर्ज कर छानबीन में जुट गई है। और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Oct 2014 09:49 PM (IST)
        

सड़क के लिए होगा एनएच जाम

संवाद सहयोगी,नवादा: नवादा से गोविन्दपुर प्रखंड को जोड़ने वाली बरेव-गोविन्दपुर पथ पर पिछले करीब चार माह से वाहनों का परिचालन ठप रहने से अकबरपुर व गोविन्दपुर के अधिकांश लोगों की मुश्किलें बढ़ गयी है। ऐसे में परेशान लोगों ने पथ निर्माण को ले आन्दोलन का बिगुल फूंका है। गोविन्दपुर के पूर्व मुखिया विरेन्द्र प्रसाद व भाजपा के पूर्व अध्यक्ष अशोक कुमार के अनुसार आगामी 21 नवम्बर को आन्दोलन के तहत बरेव के पास... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Oct 2014 01:04 AM (IST)
        

अर्से बाद दिखी नवादा में पुलिसिंग सिस्टम

जागरण संवाददाता, नवादा : जिले में अर्से बाद पुलिसिंग सिस्टम दिखी। दोहरे अपहरण कांड का उद्भेदन तो यही संकेत देता है। पूरे घटनाक्रम में पुलिस की सक्रियता दिखी। यह अलग बात है कि स्वर्ण व्यवसायी धनंजय वर्मा व एमडीएम कर्मी अमरजीत की रिहाई के पूर्व अपहर्ताओं ने फिरौती की वसूली कर ली। लेकिन रिहाई के कुछ घंटे बाद ही अपहर्ताओं कारू व संजय की गिरफ्तारी, फिरौती में वसूल की गई रुपये की बरामदगी और कांड में श... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Oct 2014 01:04 AM (IST)
        

छठ घाटों पर खुफिया कैमरे की होगी नजर

संवाद सूत्र, नवादा : छठ व मुहर्रम पर्व के दौरान सुरक्षा व्यवस्था को ले एसपी डा. परवेज अख्तर ने सोमवार को पुलिस कार्यालय में बैठक की। जिसमें सदर एसडीएम राजेश कुमार, रजौली एसडीएम अजय कुमार तिवारी, सदर एसडीपीओ संजय कुमार पांडेय, रजौली एसडीपीओ मो. सैफुर्रहमान, पकरीबरावां एसडीपीओ रामपुकार सिंह ने भाग लिया। एसपी ने बताया कि छठ घाटों पर सीसी कैमरे लगाये जायेंगे। इस खुफिया कैमरे के माध्यम से छठ घाट की ह... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Oct 2014 09:52 PM (IST)
        

प्रेस-पुलिस लिखे वाहनों की होगी जांच

संसू, हिसुआ (नवादा) : जिला पत्रकार संगठन के सदस्यों द्वारा की गई शिकायत के आलोक में हिसुआ पुलिस नगर पंचायत क्षेत्र में प्रेस-पुलिस लिखे वाहनों की जांच करेगी। थानाध्यक्ष उमाशंकर प्रसाद ने बताया कि ऐसे वाहनों की जांच नियमित रुप से कराई जाएगी। बता दें कि नगर पंचायत क्षेत्र में इन दिनों प्रेस एवं पुलिस लिखे वाहनों का जमकर दुरुपयोग हो रहा है। प्रेस एवं पुलिस लिखे वाहनों का जांच करने में प्रशासन संकोच... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Oct 2014 01:08 AM (IST)
        
(News from Nawada, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें