Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 26,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

नवादा

नगर थानाध्यक्ष समेत चार इंस्पेक्टर बदले

संसू, नवादा : विधि व्यवस्था दुरूस्त करने की कवायद में जुटे एसपी परवेज अख्तर ने जिले के चार इंस्पेक्टर का तबादला कर दिया है। नगर व मुफस्सिल के थानाध्यक्ष बदल दिये गये हैं। पुलिस निरीक्षक सह नगर थानाध्यक्ष श्रीप्रकाश सिंह को वारिसलीगंज अंचल का इंस्पेक्टर बनाया गया है। वहीं पुलिस कार्यालय के विशेष कार्य पदाधिकारी (ओएसडी) संजीव कुमार गुप्ता नगर थानाध्यक्ष बनाये गये हैं। मुफस्सिल थानाध्यक्ष इंस्पेक्टर ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 10:06 AM (IST)
        

बिजली का तार गिरा,एक की मौत

संवाद सूत्र,मेसकौर (नवादा): प्रखण्ड के सिरसा गाव में 11 हजार वोल्ट का बिजली तार गिरने से गाव के ही एक व्यक्ति की मौत हो गयी है। जानकारी के अनुसार दीपावली के दिन स्व. मुन्द्रिका सिंह का पुत्र टुनटुन सिंह घर से खेत पर जाने के लिये निकले थे। रास्ते में उनके उपर ही 11 हजार वोल्ट का बिजली तार गिर पड़ा। जिससे उसकी घटनास्थल पर ही मौत हो गयी। ग्रामीणों ने बताया कि एक सप्ताह पूर्व भी यहीं पर तार गिरने से एक... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 10:06 AM (IST)
        

जिला जज ने संभाला पदभार

जासं, नवादा : नवादा न्यायालय के नये जिला जज श्रीमति गीता वर्मा ने शनिवार को पदभार संभाला। पदभार संभालते ही उन्होंने न्यायालय के पेशकार समेत अन्य कर्मियों के साथ जिला अतिथि गृह में बैठक कर न्यायालय के कायरें से संबंधित जानकारी ली। और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 09:13 PM (IST)
        

कुख्यात सड़क लुटेरा कारू डान गिरफ्तार

संवाद सूत्र, हिसुआ (नवादा): जिले एवं जिले से बाहर कई लूट की घटनाओं को अंजाम देने वाले अपराधी सरगना कारू डान को पुलिस शुक्रवार की रात्रि उसके पैतृक गांव बगोदर से गिरफ्तार कर ली। उसपर लूटपाट के दर्जन भर मामले लंबित है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक तिलैया पुल पर आधा दर्जन वाहनों में लूट के अलावा नारदीगंज थाना क्षेत्र के बनगंगा के समीप से कपड़ा लदा ट्रक को लूटने, पंचायत सचिव से पांच लाख रुपये की लूट सहित अ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 09:00 PM (IST)
        

गेहूं लेकर चला ट्रक 19 दिनों के बाद भी नहीं पहुंचा कोलकाता

संवाद सूत्र,पकरीबरावा(नवादा): प्रखंड के धमौल बाजार से गेहूं लेकर चला ट्रक 19 दिनों बाद भी कोलकाता नहीं पहुंचा। ऐसे में माल समेत ट्रक को अगवा कर लेने की आशंका बढ़ गई है। घटना के बाबत धमौल थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। बताया जाता है कि धमौल बाजार के मेसर्स श्री दुर्गा भंडार से 06 अक्टूबर को ओम ट्रांसपोर्ट एजेन्सी गुमटी रोड वारिसलीगंज का ट्रक पीघताम्बर फूड फ्लोर मील प्रा. लि. घुलागढ़ कोलकाता... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 09:50 AM (IST)
        

छठ व मोहर्रम को ले शांति समिति की बैठक

संवाद सूत्र, नवादा: छठ व मोहर्रम पर्व को शांतिपूर्वक संपन्न कराने के लिए शुक्रवार को नगर थाना में सदर अनुमंडल पदाधिकारी राजेश कुमार की अध्यक्षता में शांति समिति की बैठक आयोजित की गयी। बैठक में छठ व मोहर्रम पर्व पर कई बिन्दुओं पर चर्चा की गयी। सदर एसडीएम ने कहा कि छठ घाट पर इस बार आतिशबाजी नहीं होगी। सूर्य मंदिर के समीप बने भवन के उपरी भाग पर पुलिस की तैनाती रहेगी जो सभी लोगों पर नजर रखेगी। एसडीएम ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 09:50 AM (IST)
        

बजरंग दल ने किया पुरानी मूर्तियों का संग्रह

संवाद सूत्र, नवादा : विहिप व बजरंग दल ने शुक्रवार को शहर में पुरानी मूर्तियों का संग्रह किया। संयोजक जितेंद्र प्रताप के नेतृत्व में पुरानी मूर्तियों व कैलेंडर का संग्रह करने के लिए शहर में वाहन निकाले गए। मेन रोड, स्टेशन रोड, अस्पताल रोड, सोनार पट्टी रोड, लाल चौक, पुरानी बाजार, गया रोड, देवी स्थान समेत तमाम इलाकों में देवी-देवताओं के पुराने चित्र व मूर्तियां जमा की गई। बाद में पवित्र सरोवर में उनक... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 09:50 AM (IST)
        

प्रशासन व पब्लिक एकादश के बीच सद्भावना मैच आज

संवाद सूत्र, नवादा : शनिवार को संत जोसेफ स्कूल परिसर में प्रशासन व पब्लिक एकादश के बीच सद्भावना फ्रेंडली क्रिकेट मैच खेला जाएगा। मैच की अंतिम तैयारी को लेकर शुक्रवार को स्कूल परिसर में जिला क्रिकेट आयोजन समिति की बैठक हुई। अध्यक्षता समिति के अध्यक्ष जैकी हैदर ने की। संयोजक अफसर नवाब ने बताया कि प्रशासन एकादश की ओर जिले के वरीय अधिकारी व पब्लिक एकादश की ओर से वरिष्ठ खिलाड़ी, मीडियाकर्मी, शिक्षाविद व... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 09:50 AM (IST)
        

सकुशल लौटे अपहृत स्वर्ण व्यवसायी व एमडीएम कर्मी

संवाद सूत्र, नवादा : नौ दिनों तक अपहर्ताओं की चंगुल में रहे भदोखरा ग्रामीण स्वर्ण व्यवसाई धनंजय वर्मा व एमडीएम कर्मी अमरजीत शुक्रवार की अहले सुबह सकुशल घर वापस लौट गये। बताया जा रहा है कि परिजनों द्वारा फिरौती की मोटी रकम अदा करने के बाद अपहर्ताओं ने दोनों को मुक्त किया। हालांकि परिजन कुछ स्पष्ट नहीं बता रहे हैं। बहरहाल दोनों के सकुशल लौट आने पर परिजनों व ग्रामीणों में खुशी का माहौल देखा जा रहा ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 09:50 AM (IST)
        

शहर में अपराध नियंत्रण को पैंथर मोबाइल तैनात

जागरण संवाददाता, नवादा : शहरी क्षेत्र में अपराध नियंत्रण को लेकर कई कदम उठाये जा रहे हैं। इसी कड़ी में गश्ती दलों को सशक्त करने के साथ ही पैंथर मोबाइल की सात टीमें तैनात की गई है। चार खुरी नदी के उतर यानि मुख्य शहर और तीन दक्षिण यानि पार नवादा के इलाके में सतत गश्ती करेंगे। एसपी डा. परवेज अख्तर ने बताया कि कमांडो की विशेष ट्रेनिंग ले रखे जवानों को ही पैंथर मोबाइल में शामिल किया गया है। ये जवान ब... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 09:49 AM (IST)
        

15 पुलिस पदाधिकारी हुए इधर से उधर

संवाद सूत्र, नवादा : जिले में 15 पुलिस पदाधिकारियों को इधर से उधर किया गया है। कादिरगंज ओपी के सभी पदाधिकारियों को ही बदल दिया गया है। वहां नये थानाध्यक्ष समेत आठ पदाधिकारियों की पदस्थापना की गई है। जबकि पूर्व से तैनात सभी पदाधिकारियों को दूसरे थानों में भेजा गया है। कादिरगंज थाना में बड़े पैमाने पर बदलाव की वजह वहां के पदाधिकारियों में आपसी सामंजस्य नहीं होना बताया गया है। वहां के थानाध्यक्ष रंजीत... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 09:49 AM (IST)
        

अवैध शराब के साथ कारोबारी धराया, जेल

संवाद सूत्र, वारिसलीगंज(नवादा): स्थानीय पुलिस ने गुरूवार को नगर पंचायत की शेरपुर मोड़ के पास से करीब एक सौ लीटर महुआ शराब के साथ एक कारोबारी को गिरफ्तार की है। दारोगा संजीव कुमार ने बताया कि गुप्त सूचना के बाद दो मोटरसाइकिल पर शराब बेचने के लिए चार युवक बाजार आ रहे थे। पुलिस को देख भागने के दौरान ठेरा पंचायत की रसनपुर ग्रामीण 18 वर्षीय कृष्णनंदन साव को पकड़ाय गया, जबकि तीन युवक शराब छोड़कर भागने में ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 09:49 AM (IST)
        

फगुनी अभ्रक माइंस से अपहृत चालक मुक्त

संवाद सहयोगी, नवादा : रजौली थाना क्षेत्र के फगुनी अभ्रक माइंस से चार दिन पूर्व अपहृत चालक झारखंड राज्य तिलैया के धनेश्वर शर्मा को अपराधियों ने मुक्त कर दिया है। सूत्रों के अनुसार अपराधियों व माइंस संचालकों के बीच लेन देन का सौदा तय होने के बाद बुधवार की देर रात अपराधियों ने उसे कोडरमा जंगल में मुक्त किया। जहा से गुरुवार की सुबह वह अपने घर वापस पहुंचा। घटना में झारखंड राज्य कोडरमा जेल में बंद गोगा ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 09:49 AM (IST)
        

प्रेमी युगल पटना से बरामद

संवाद सहयोगी,नवादा: अकबरपुर थाना क्षेत्र के शेरपुर गाव से 16 अक्टूबर को फरार प्रेमी युगल को शुक्त्रवार की सुबह पटना से पुलिस बरामद कर ली है। युवति को न्यायालय में बयान के बाद उसकी चिकित्सकीय जाच करायी गयी है। न्यायालय के आदेश की प्रतीक्षा पुलिस द्वारा की जा रही है। बता दें 19 वर्षीया युवती राज कोचिंग सेंटर अकबरपुर बाजार पढ़ने आयी थी। लेकिन घर नहीं लौटी थी। अपहृता के पिता ने थाने में अपहरण से संबंध... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 09:49 AM (IST)
        

पैक्स चुनाव : नामांकन रद करने पर किया एनएच जाम

संवाद सूत्र, नवादा : सदर प्रखंड के देदौर पैक्स चुनाव अध्यक्ष पद के अभ्यर्थी संजय सिंह का नामांकन रद्द होने से नाराज उनके समर्थकों ने बुधवार को एनएच 31 को मुफस्सिल थाना क्षेत्र के केंदुआ मोड़ के समीप जाम कर दिया। जाम कर रहे लोग जिला सहकारिता पदाधिकारी व बीडीओ सह प्रखंड निर्वाची पदाधिकारी पर खास प्रत्याशी के पक्ष में काम करने का आरोप लगा रहे थे। सूचना के बाद पहुंचे एसडीएम सदर राजेश कुमार सहित अन्य... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:04 AM (IST)
        

हत्यारोपी पूर्व उप प्रमुख को ग्रामीणों ने पुलिस से छुड़ाया

संवाद सहयोगी,नवादा : जिले में अपराधियों का मनोबल इतना बढ़ा है कि वे अब पुलिस वालों को भी आंखे दिखा रहे हैं। सोमवार को काशीचक थाना क्षेत्र के बेलड़ गांव में कुछ इसी प्रकार की घटना हुई। गिरफ्तार हत्याभियुक्त पूर्व उप प्रमुख अरूण सिंह को ग्रामीणों ने पुलिस बल पर हमलाकर उन्हें मुक्त करा लिया। उनकी गिरफ्तारी के दौरान पुलिस बल को खदेड़ने की दूसरी घटना हुई। इस बावत थाने में प्राथमिकी दर्ज की गयी है, जिसमें... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:04 AM (IST)
        

युवक की हत्या मामले में पत्‍‌नी समेत तीन नामजद

संवाद सहयोगी, नवादा : आमतौर पर युवती के सुंदर नहीं रहने पर पति द्वारा पत्‍‌नी की हत्या करने का मामला सुर्खियों में रहता है। इस बार मामला ही कुछ उल्टा है। सिरदला थाना क्षेत्र के गुलाबनगर गांव में मंगलवार की देर शाम युवक की हुई हत्या में अभियुक्त बनी पत्‍‌नी पर यह आरोप है कि पति उसके लायक ही नहीं था। मृतक के पिता ने थाने में दर्ज करायी प्राथमिकी में पत्‍‌नी,श्वसुर व सास को नामजद अभियुक्त बनाया है। व... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:04 AM (IST)
        

कौआकोल के दारोगा पर लगे गंभीर आरोप

संवाद सहयोगी, नवादा : दोषियों पर कार्रवाई की बजाय पीड़त को ही तंगतबाह करने का आरोप कौआकोल थाना के एक दारोगा पर लगा है। वरीय अधिकारियों के स्तर से सुनवाई नहीं होने और लगातार पुलिस के घर तक आ धमकने से परेशान पीड़ित ने कोर्ट की शरण ली है। बताया जाता है कि केवाली गांव के सूर्यप्रकाश सिंह सात सितम्बर को अपने घर के बाहर बैठे थे। तभी रानी कुमारी,रौशन कुमार,अन्तरा देवी व विन्देश्वरी सिंह ने अचानक उनपर ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:04 AM (IST)
        

शस्त्र की नोक पर व्यवसायी भाइयों को लूटा

संवाद सूत्र, पकरीबरावां (नवादा): थाना क्षेत्र के मठ गुलनी निवासी व्यवसायी भाईयों मनोज चौरसिया एवं सनोज चौरसिया को शस्त्र की नोक पर अपराधियों ने मंगलवार की रात्रि लूट लिया। इस दौरान मारपीट भी की गई। 20 हजार रुपये लूटे जाने की बात कही गई है। बताया जाता है कि दोनों सहोदर भाई गुलनी बाजार स्थित अपनी किराना दुकान को बन्द कर अपने गांव मठगुलनी गांव जा रहे थे। इसी दौरान पूर्व से घात लगाए 4 अपराधियों ने च... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:04 AM (IST)
        

बस की चपेट में आकर युवक जख्मी, जाम

संवाद सूत्र, नवादा : कादिरगंज बाजार में बुधवार को बस की चपेट में आकर अजय चौधरी गंभीर रुप से जख्मी हो गया। घटना के विरोध में आक्रोशित लोगों ने कादिरगंज बाजार में नवादा-जमुई पथ को जाम कर दिया। साथ ही युवक को धक्का मारने वाले बस के शीशे को क्षतिग्रस्त कर दिया। बताया जाता है कि युवक कादिरगंज बाजार में लक्ष्मी प्रतिमा को रिक्शे पर लाद रहा था। इसी दौरान नवादा से पकरीबरावां की ओर से जा रहे बस ने युवक क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:04 AM (IST)
        
(News from Nawada, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें