Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
December 22,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

नवादा

ट्रक-बस में भिड़ंत, जाम

संवाद सूत्र, नवादा : राष्ट्रीय राजमार्ग 31 पर मुफस्सिल थाना क्षेत्र के माधो बिगहा गांव के समीप रविवार की रात ट्रक और विष्णुरथ बस में भिड़ंत हो गई। इस घटना में ट्रक चालक सिरदला निवासी पवन कुमार जख्मी हो गया। हालांकि बस पर सवार अन्य यात्री बाल-बाल बच गये। बीच सड़क पर दुर्घटना होने के कारण एनएच पर जाम लग गया। इस घटना में दोनों वाहन बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई। मुफस्सिल थानाध्यक्ष राकेश रंजन ने बताया कि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 09:01 PM (IST)
        

देवनाथ बने कुशवाहा समाज के संयोजक

संवाद सूत्र,रोह(नवादा): प्रखंड मुख्यालय स्थित कुशवाहा भवन में रविवार को कुशवाहा समाज की बैठक आयोजित की गयी। अध्यक्षता गौतम कुमार ने की। बैठक में मार्च में आयोजित होने वाले कुशवाहा मिलन समारोह की सफलता को लेकर विचार विमर्श किया गया। इसके अलावा इस मौके पर प्रकाशित होने वाले स्मारिका पर चर्चा हुई। मौके पर उपस्थित लोगों ने कहा कि समारोह के पूर्व प्रखंड के प्रत्येक पंचायतों के एक-एक प्रभारी भी मनोनित क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 08:57 PM (IST)
        

अगलगी में हजारों की सम्पति राख

संवाद सूत्र,कौआकोल(नवादा): थाना क्षेत्र के पहाड़पुर गाव में राजेन्द्र राजवंशी के घर में आग लग जाने से लगभग एक लाख रूपये की संपत्ति जलकर राख हो गई। गृहस्वामी ने कौआकोल सीओ को आवेदन देकर राहत-सहायता की मांग की है। सीओ ने वहा के हल्का कर्मचारी को जाच कर रिपोर्ट देने को कहा है।और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 08:56 PM (IST)
        

डेकोरेशन दुकान में हजारों की चोरी

संवाद सूत्र, नवादा : नगर के स्टेशन रोड में नागेंद्र लाइट डेकोरेशन की दुकान में रविवार की रात हजारों रुपये के सामान की चोरी हो गई। दुकानदार टिंकू कुमार ने बताया कि दुकान का ताला तोड़ कर चोरों ने डीजे की दो मशीन और बीस हजार रुपये नगद चुरा लिये। इस बाबत नगर थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। जिसमें स्टेशन रोड निवासी प्रेम कुमार व शंकर कुमार पर चोरी करने का शक जताया गया है। और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 08:51 PM (IST)
        

गणतंत्र दिवस व जिला स्थापना समारोह पर होंगे कई कार्यक्रम

जागरण संवाददाता, नवादा : 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस व जिला स्थापना दिवस पर कई कार्यक्रम आयोजित किये जायेंगे। कार्यक्रमों की रुप रेखा बनाने और तैयारियों को रुप प्रदान करने के लिए सोमवार को डीआरडीए सभागार में बैठक की गई। अध्यक्षता डीएम ललन जी ने की। बैठक के दौरान कार्यक्रमों के क्रियान्वयन की जिम्मेवारी भी पदाधिकारियों को सौंपी गयी। मुख्य समारोह स्थल हरिश्चन्द्र स्टेडियम सहित जिले के सभी प्रमुख स्था... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 08:31 PM (IST)
        

गणित प्रदर्शनी का आयोजन

संवाद सूत्र, नवादा: महान गणितज्ञ डा. रामानुजम के जन्म दिवस के अवसर पर दयाल पब्लिक स्कूल पार नवादा के प्रांगण में वर्ग प्रथम से वर्ग बारहवीं के छात्र-छात्राओं के द्वारा गणित प्रदर्शनी सोमवार को लगायी गयी। इस प्रदर्शनी में करीब दो सौ छात्र-छात्राओं ने गणित संबंधी विभिन्न प्रकार के माडल को प्रस्तुत किया। जिसका उपयोग दैनिक जीवन में नितान्त आवश्यक है। इस प्रकार के प्रदर्शनी से विद्यालय के छात्र-छात्रा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 08:30 PM (IST)
        

बाल शोषण से मुक्ति पर कार्यशाला आयोजित

संसू, नवादा : नगर के किड्जी विद्यालय में सोमवार को बाल शोषण से मुक्ति विषय पर कार्यशाला आयोजित की गई। सदर एसडीएम राजेश कुमार व शिक्षा विभाग के डीपीओ बालेश्वर प्रसाद यादव ने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का उद्घाटन किया। इस दौरान वक्ताओं ने बाल शोषण पर विस्तार से प्रकाश डाला। कहा कि बच्चों की भावनाओं को समझना जरुरी है। उन्हें अच्छा करने के लिए प्रोत्साहित किया जाना चाहिए। वक्ताओं ने कहा कि कई विषयों... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 08:25 PM (IST)
        

घने कोहरे ने रफ्तार पर लगाई ब्रेक

संवाद सूत्र, नवादा : जिले में शीत लहर का प्रकोप शुरू हो गया है। जिससे जनजीवन प्रभावित होने लगा है। कई दिनों बाद कुहरा ने फिर पांव पसारा। सोमवार की सुबह से ही लगे घने कोहरे के कारण लोगों को काफी मुश्किलें उठानी पड़ी। वहीं वाहनों की रफ्तार पर भी ब्रेक लग गई है। चालकों को वाहनों के लाइट जलाकर आगे बढ़ना पड़ रहा है। शीतलहर के बढ़ते प्रकोप के बावजूद अलाव की व्यवस्था नहीं किये जाने से लोगों में काफी रोष दे... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 08:22 PM (IST)
        

सिगरेट लुटेरों के विरुद्ध अदालत से प्रोडक्शन वारंट जारी

जागरण संवाददाता,नवादा: सिगरेट लूट मामले में जिला पुलिस की सूचना पर मध्य प्रदेश पुलिस द्वारा पकड़े गये दो अपराधियों को नवादा लाने की कवायद शुरू कर दी गयी है। मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी ने दोनों लुटेरों के विरूद्ध प्रोडक्शन वारंट जारी कर दिया है। उम्मीद जतायी जा रही है कि दोनों लुटेरों को एक-दो दिन में नवादा लाया जायेगा। सोमवार को काड के अनुसंधानकर्ता ने मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी की अदालत में आवेदन दि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 08:18 PM (IST)
        

जन सुविधाओं का रखें पूरा ख्याल : डीएम

संवाद सूत्र, नवादा : सोमवार को डीआरडीए सभागार में डीएम ललन ने जिले के सभी बीडीओ, सीडीपीओ व अन्य अधिकारियों के साथ बैठक की। उन्होंने प्रखंड कार्यालयों में जनता की सुविधाओं का ध्यान रखने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि कार्यालयों में पीने के पानी की व्यवस्था, महिला एवं पुरूषों के लिए अलग-अलग यूरिनल एवं शौचालय, आगन्तुकों की बैठने की व्यवस्था आदि हर हाल में होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि 'क्या मैं आपक... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 08:17 PM (IST)
        

बिहार बंद का जिले में मिला जुला असर

संवाद सूत्र, नवादा : बिहार बंद का शहर में मिला जुला असर रहा। सोमवार की सुबह से ही कर्मचारी महासंघ के अलावा बंद का समर्थन कर रहे विभिन्न संगठनों के लोग सड़क पर उतर गये। सबसे पहले प्रजातंत्र चौक को जाम कर दिया और टायर जला विरोध जताया। इस दौरान लछुआर जा रहे दर्जन भी पर्यटक वाहन जाम में फंस गया। पुलिस हस्तक्षेप के बाद जाम हटा। इसके बाद आइसा-इनौस व ऐपवा के कार्यकर्ता स्टेशन की ओर कूच कर गये। जहां 5362... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 08:17 PM (IST)
        

पीएनबी ग्राहक सेवा केंद्र का उद्घाटन

संसू, नवादा : नगर के स्टेशन रोड स्थित जारिना मार्केट में सोमवार को पंजाब नेशनल बैंक की ग्राहक सेवा केंद्र का शुभारंभ हुआ। अग्रणी बैंक प्रबंधक जी प्रधान व पीएनबी के प्रबंधक एम के झा ने संयुक्त रुप से केंद्र का उद्घाटन किया। ग्राहक सेवा केंद्र के सहायक प्रबंधक मो. साजिद हुसैन ने कहा कि ईमानदारी व निष्ठापूर्वक ग्राहकों की सेवा की जाएगी। मौके पर मौलाना इकबाल, मो. हुमायूं, मो. आरिफ, मो. फिरोज, मो. शमा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 08:15 PM (IST)
        

कार्यशाला में कन्या सुरक्षा योजना की दी गई जानकारी

संवाद सूत्र, नवादा : डीआरडीए सभागार में सोमवार को मुख्यमंत्री कन्या सुरक्षा योजना अन्तर्गत कार्यशाला का आयोजन किया गया। जिला पदाधिकारी ललन जी ने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का उद्घाटन किया। वर्कशाप में कन्या सुरक्षा योजना के बारे में विस्तार से जानकारी दी गयी। उपस्थित सीडीपीओ तथा आंगनबाड़ी पर्यवेक्षिकाओं को नये उपलब्ध फार्म को भरने एवं उससे संबंधित सभी प्रकार की जानकारी दी गयी। वित्तीय वर्ष 2012-13,... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 08:15 PM (IST)
        

गरीबों के बीच कंबल वितरित

संवाद सूत्र,मेसकौर (नवादा): प्रखण्ड के नदसेना गाव में गरीबों के बीच कम्बल का वितरण किया गया है। गाव के ही समाजसेवी अलखदेव प्रसाद के सौजन्य से कामख्या मंदिर के समीप करीब 1300 गरीब जरूरतमंद लोगों के बीच कम्बल का वितरण किया गया। इस बावत समाजसेवी ने बताया कि स्व. रामकिसुन माहतो, पत्‍‌नी तेतरी देवी के स्मृति में कम्बल का वितरण किया गया। इस मौके पर रोजगार सेवक जितेन्द्र कुमार,शिवनंदन प्रसाद,रामकिशोर चन... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 08:14 PM (IST)
        

विनय बने विद्यार्थी परिषद के अध्यक्ष

संसू, नारदीगंज (नवादा): अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद प्रखंड इकाई के अध्यक्ष पद पर विनय कुमार मिश्र का पाचवी बार निर्वाचन हुआ। रविवार को प्रखंड कार्यालय में कार्यकर्ताओं की बैठक हुई। अध्यक्षता जिला कार्य समिति सदस्य सोनू कुमार ने की। बैठक के दौरान ही प्रखंड इकाई का पुर्नगठन किया गया। 19 सदस्यीय कार्यकारिणी में अवधेश कुमार व धर्मेन्द्र को उपाध्यक्ष,गुंजन कुमार को नगर मंत्री, शत्रुध्न कुमार व रौशन ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 06:34 PM (IST)
        

दस दिनों पूर्व दिल्ली से चला युवक नहीं पहुंचा घर

नवादा : दस दिन पूर्व दिल्ली से चला युवक अबतक घर नहीं पहुंचा। गोविन्दपुर थाना क्षेत्र के खरसान निवासी कारू राजवंशी दिल्ली में मजदूरी करता था। दस दिन पूर्व वह घर के लिये वहां से चला लेकिन अबतक न तो घर पहुंचा न ही किसी संबंधी के यहां। पिता कारू राजवंशी ने इसकी सूचना थाने को दी है।और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 06:33 PM (IST)
        

मुखिया व पंचायत सचिव पर फर्जी राशि निकासी का आरोप

संवाद सहयोगी, रजौली(नवादा) : प्रखण्ड के जोगियामारण पंचायत की ग्रामीणों ने प्रखण्ड विकास पदाधिकारी समेत वरीय पदाधिकारियों को आवेदन देकर मुखिया व पंचायत सचिव के द्वारा फर्जी योजनाओं पर राशि निकासी का आरोप लगाते हुए जाच की माग की है। पंचायत क्षेत्र के मंझला सेम के ग्रामीण महावीर प्रसाद के पुत्र शभू प्रसाद ने सूचना के अधिकार के तहत योजना पंजी की जानकारी प्राप्त कर इन कारगुजारियों का खुलासा किया है। ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 06:33 PM (IST)
        

मुखिया व पंचायत सचिव पर फर्जी राशि निकासी का आरोप

संवाद सहयोगी, रजौली(नवादा) : प्रखण्ड के जोगियामारण पंचायत की ग्रामीणों ने प्रखण्ड विकास पदाधिकारी समेत वरीय पदाधिकारियों को आवेदन देकर मुखिया व पंचायत सचिव के द्वारा फर्जी योजनाओं पर राशि निकासी का आरोप लगाते हुए जाच की माग की है। पंचायत क्षेत्र के मंझला सेम के ग्रामीण महावीर प्रसाद के पुत्र शभू प्रसाद ने सूचना के अधिकार के तहत योजना पंजी की जानकारी प्राप्त कर इन कारगुजारियों का खुलासा किया है। ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 06:32 PM (IST)
        

प्रेमी के साथ प्रेमिका फरार

संवाद सहयोगी, नवादा : गोविन्दपुर थाना क्षेत्र के सरकंडा गांव की बालिका अपने प्रेमी के साथ रविवार को फरार हो गयी। वह ट्यूशन पढ़ने घर से निकली थी जो वापस नहीं आयी। प्रतिदिन गांव के ही बिक्की मिस्त्री के साथ पढ़ने जाया करती थी। दोनों के अचानक गायब होने के बाद पिता ने थाने में अपहरण की प्राथमिकी दर्ज करायी है। थानाध्यक्ष धर्मेन्द्र कुमार ने प्राथमिकी दर्ज कर बरामदगी के लिये छापामारी आरंभ की है। बताया... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 06:31 PM (IST)
        

दारोगा के निलम्बन पर फंसा है पेंच

संवाद सहयोगी, नवादा : सिगरेट लूट मामले में रजौली थाना में कार्यरत अनि श्यामदेव पासवान के निलम्बन पर पेंच फंसना लगभग तय माना जा रहा है। इसके पूर्व इसी मामले में निलम्बित किये गये श्यामदेव चौधरी का निलम्बन आरक्षी अधीक्षक ने वापस ले गलती में सुधार कर दिया है। ------ क्या है मामला -गत 17 दिसम्बर की रात राजमार्ग संख्या 31 पर अकबरपुर थाना क्षेत्र के फतेहपुर मोड़ के पास मुंगेर से कोलकाता जा रही सिगरेट... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 06:25 PM (IST)
        
(News from Nawada, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें