नवादा

  • आंधी पानी से प्रखंड क्षेत्र में लाखों का नुकसान

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 08:44 PM (IST)

    नवादा। बुधवार की शाम आई तेज आंधी पानी से प्रखंड के ग्रामीण और नगर पंचायत क्षेत्र में व्यापक नुकसान हुआ है। कई गरीबों के घर का छप्पर हवा के साथ उड़ गया है। ऐसे में उन्हें खुले आसमान के नीचे रहने की विवशता बनी है। स्थानीय प्रखंड व अंचल कार्यालय का एस्वेस्टस से बना पूरा छप्पर हवा के साथ उड़ गया है। फलत: गुरूवार को प्रखंड कार्यालय में कोई कार्य नहीं हो सका है। अब जब पंचायत चुनाव में महज कुछ दिन शेष बचे ... और पढ़ें »

  • मैडम का नाम, चेहरा बने पतिदेव

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 08:43 PM (IST)

    रजौली(नवादा): रजौली प्रखण्ड में 18 मई को चुनाव होना है। जैसे-जैसे चुनाव की तिथि नजदीक आ रही है वैसे-वैसे प्रत्याशी अपनी ताकत झोक रहे हैं। खासकर जिस पंचायत में मुखिया पद की सीट महिलाओं के लिए आरक्षित हुई है उस पंचायत में मुखिया प्रत्याशी के पति ही चुनाव प्रचार की कमान संभाल रहे है। क्षेत्र में अधिकांश महिला सीट पर यही स्थिति है। मैडम का नाम पोस्टर में छोटा दिख रहा है। लेकिन तस्वीर से लेकर नाम तक मे... और पढ़ें »

  • वोटर कहीं, वोट डालेंगे कहीं और

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 08:32 PM (IST)

    नवादा। रजौली प्रखंड के फरका बुजुर्ग पंचायत की हाथोचक के 352 महादलित मतदाता अपने पंचायत के बजाय मुरहेना पंचायत की उसमान के बूथ नम्बर 3 पर अपना मतदान करेंगे। एक साजिश के तहत इन वोटरों का नाम दूसरे पंचायत की मतदातासूची में जोड़ दिया गया है। इसके पूर्व तक इन सभी वोटरों का नाम फरका बुजुर्ग पंचायत की बार्ड वार्ड नम्बर 6 व 7 में हुआ करता था। लेकिन इस बार साजिश के तहत उन सभी का नाम मुरहेना पंचायत की उसमान ... और पढ़ें »

  • गोलीबारी का आरोपी पंस प्रत्याशी गिरफ्तार

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 08:30 PM (IST)

    नवादा : नरहट थ्राना क्षेत्र के पुनौल गांव में बुधवार को चुनावी रंजिश में की गयी गोलीबारी के मुख्य आरोपी पंस प्रत्याशी लालजीत चौहान को गुरूवार की सुबह थानाध्यक्ष धर्मेन्द्र कुमार ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। गोलीबारी में दुकानदार समेत दो लोग जख्मी हुए थे। जिनपर मत नहीं देने का आरोप था। इस बावत पीड़ित ने थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी थी। और पढ़ें »

  • बस के धक्के से खलासी जख्मी

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 08:28 PM (IST)

    नवादा : राजमार्ग संख्या 31 पर अकबरपुर थाना क्षेत्र के राजादेवर धर्मकांटा के पास बुधवार की देर शाम बस के धक्के से ट्रक का खलासी जख्मी हो गया। जख्मी को ईलाज के लिये सदर अस्पताल के बाद पीएमसीएच स्थनान्तरित किया गया है। बताया जाता है कि धर्मकांटा से बजन करा ट्रक सड़क पर आ रहा था। इसी क्रम में नवादा से रजौली जा रही चन्द्रलोक बस की चपेट में आ ट्रक का खलासी दरभंगा जिला के जैला का रहने वाला विनोद साव गंभीर... और पढ़ें »

  • मारपीट की घटना लोकतंत्र को चुनौती

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 08:27 PM (IST)

    नवादा। मतदाता जागरूकता व जनाधिकार मंच के संस्थापक आजाद गीता प्रसाद शर्मा ने कहा है कि चुनाव पूर्व व बाद में मतदाताओं के साथ मारपीट की घटना लोकतंत्र को चुनौती है। वे बुधवार को नरहट के पुनौल में मतदान के बाद गोलीबारी में दो के जख्मी होने व अकबरपुर के सकरपुरा में मुखिया प्रत्याशी पर प्रचार के क्रम में किये गये हमले सहित जिले के अन्य हिस्से में हो रही घटनाओं पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त कर रहे थे। उन्हो... और पढ़ें »

  • मुखिया प्रत्याशी की पिटाई

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 08:26 PM (IST)

    नवादा: अकबरपुर थाना क्षेत्र के सकरपुरा गांव में बुधवार की दोपहर चुनाव प्रचार कर रहे मुखिया प्रत्याशी पवन कुमार की कुछ लोगों ने जमकर पिटाई कर दी। जख्मी को ईलाज के लिये प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में भर्ती कराया गया है। इस बावत थाने में दर्ज करायी गयी प्राथमिकी में रौशन कुमार,बजरंगी ¨सह आदि को नामजद अभियुक्त बनाया गया है। घटना के बाद गांव में तनाव व्याप्त है। थानाध्यक्ष संजीव मौआर ने मामले की जांच आ... और पढ़ें »

  • आचार संहिता उल्लंघन में 14 पर मुकदमा

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 08:26 PM (IST)

    संवाद सूत्र, नारदीगंज(नवादा): त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव 2016 के उम्मीदवारों द्वारा आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन जारी है। प्रत्याशियों द्वारा अपना पोस्टर-बैनर को सरकारी भवन,बिजली का पोल,धार्मिक स्थानों पर चिपकाया गया है। सीओ अजय कुमार ने बुधवार को क्षेत्र भ्रमण के दौरान प्रतिबंधित स्थलों पर प्रत्याशियों का पोस्टर व बैनर लगा हुआ पाया। ऐसे 14 उम्मीदवारों पर प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। सीओ श्रीकुमार ... और पढ़ें »

  • बूथ बदलने से मतदाताओं में बेचैनी

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 08:25 PM (IST)

    रजौली(नवादा):प्रखंड के सवैयाटांड़ पंचायत की बसरौन स्थित बूथ को इस बार के पंचायत चुनाव में बदलकर सपही कर दिया गया है। बूथ बदले जाने से मतदाताओं में बेचैनी बढ़ गई है। 18 मई को रजौली प्रखंड के पंचायत चुनाव में अब मतदाताओं को 6 किमी दूर जाकर वोट देना पड़ेगा। गुरुवार को सवैयाटांड़ पंचायत के पूर्व सरपंच के नेतृत्व में इल्ताफ अंसारी, मंजूर मियां, सलीम आलम, बिनोद राजवंशी, शमीम आलम, सरफराज आलम, मो. सदर अली, म... और पढ़ें »

  • नारदीगंज में सभी बूथ नक्सल व संवेदनशील

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 08:24 PM (IST)

    नारदीगंज(नवादा): नारदीगंज प्रखंड में एक भी सामान्य बूथ नहीं है। नारदीगंज के हण्डिया स्थित प्राथमिक विद्यालय रामपुर के दायां व बांया भाग, उत्क्रमित विद्यालय पेश समेत 30 बूथों को नक्सल प्रभावित मतदान केन्द्र में शामिल किया गया है। इसके अलावा उर्दू मध्य विद्यालय चिरैयां समेत 91 मतदान केन्द्र अतिसंवेदनशील बूथ की श्रेणी में रखा गया है। वहीं नवसृजित प्राथमिक विद्यालय बलवापर समेत 40 मतदान केन्द्र को संवे... और पढ़ें »

  • अपने ही आदेश का अनुपालन नहीं करा रहे सीओ

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 08:24 PM (IST)

    नवादा। कौआकोल सीओ अपने ही आदेश का अनुपालन करा पाने में विफल साबित हो रहे हैं। मामला दबंगों द्वारा मंदिर की भूमि पर अबैध कब्जे से जुड़ा है। ऐसे में मंदिर का निर्माण कार्य बाधित होने से ग्रामीणों में सीओ के प्रति आक्रोश गहराने लगा है। जो कभी भी जन आन्दोलन का रूप ले सकता है। बताया जाता है कि सोखोदेवरा पुरातन मंदिर के खाता नम्बर 1199 खेसरा नम्बर 4617 रकबा 9 डी. अनावाद सर्वसाधारण भूमि पर हाल के दिनों ... और पढ़ें »

  • बुद्धा ग्रुप के पॉलिटेक्निक कालेज को मान्यता

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 08:22 PM (IST)

    नवादा। तकनीकी शिक्षा के क्षेत्र में सूबे में अपनी पहचान बना रखे बुद्धा ग्रुप के पॉलिटेक्निक कालेज को भी एआईसीटीई से मान्यता मिल गई है। बुद्धा पॉलिटेक्निक की नई संस्था वैशाली जिला के लालगंज में खुली है। जहां नामांकन चालू सत्र 2016-17 में प्रारंभ हो गया है। इस संस्था में मेकैनिकल, इलेक्ट्रिकल, इलेक्ट्रॉनिक्स और कॉमन इंजीनिय¨रग कुल चार ट्रेड की पढ़ाई शुरू हुई है। संस्था के निदेश ई. अमित कुमार ने उक्त... और पढ़ें »

  • जनता दरबार में फरियादियों ने लगाई गुहार

            
    public courtrUpdated on: Thu, 05 May 2016 08:21 PM (IST)

    नवादा। समाहरणालय में गुरुवार को साप्ताहिक कार्यक्रम के तहत डीएम-एसपी का जनता दरबार का आयोजन हुआ। डीएम के जनता दरबार में डीडीसी एसएम कैसर सुल्तान ने फरियादियों की शिकायतें सुनी। वहीं एसपी के जनता दरबार में पुलिस पदाधिकारी के समक्ष लोगों ने गुहार लगाई। डीएम-एसपी चुनावी कार्यों में व्यस्तता के चलते जनता दरबार में उपस्थित नहीं हो सके। डीएम के जनता दरबार में नारदीगंज प्रखंड के कुझा गांव से पहुंचे प्रत... और पढ़ें »

  • हिसुआ की बेटी जापान के लिए भरी उड़ान

            
    Hisua 's daughter took off for JapanUpdated on: Thu, 05 May 2016 08:20 PM (IST)

    नवादा। हिसुआ की बेटी रीतिका राज जापान में अपने जलवा विखेरने को तैयार है। वह जापान की राजधानी टोक्यो में आयोजित विज्ञान प्रदर्शनी में अपने माडल को पेश करेगी। रीतिका ने पर्यावरण संरक्षण को लेकर धुआं रहित चुल्हा मॉडल पर काम किया था। इस मॉडल के कारण ही इसका चयन टोक्यो में आयोजित विज्ञान प्रदर्शनी के लिए हुआ। उसके इस मॉडल निर्माण में विज्ञान शिक्षक व्रजनंदन शर्मा ने अहम भूमिका का निर्वहन किया। शुक... और पढ़ें »

  • ग्राम सरकार बनाने को आज मतदान करेंगे वोटर

            
    Village government, voters will vote todayUpdated on: Thu, 05 May 2016 08:19 PM (IST)

    नवादा। आज पकरीबरावां व काशीचक प्रखंड के मतदाताओं की बारी है। वोटर अपने मताधिकार का प्रयोग कर ग्राम सरकार की नींव रखेंगे। शुक्रवार को प्रत्याशियों की किस्मत मतपेटियों में सील होगी। अपने गांव की सरकार बनाने के लिए मतदाता काफी उत्साहित दिख रहे हैं। सुबह सात बजे से शाम पांच तक मतदान कराया जाएगा। पकरीबरावां में 1 लाख 33 हजार 622 और काशीचक में 52 हजार 369 मतदाता वो¨टग करेंगे। मतदान कर्मी भी बूथों पर पहु... और पढ़ें »

  • दुकानदार पर गोलीबारी में एक गिरफ्तार

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 08:18 PM (IST)

    नवादा। थाना क्षेत्र के पुनौल बेल्दारी गांव में बुधवार को हुई गोलीबारी को लेकर प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है। गोली लगने से घायल किराना दुकानदार संजय चौहान के बयान पर छह लोगों को नामजद अभियुक्त बनाया गया है। जिसके आलोक में कार्रवाई करते हुए पुलिस ने नामजद लालजीत चौहान को गिरफ्तार कर ली है। प्राथमिकी में कहा गया है कि चुनावी रंजिश में घटना को अंजाम दिया गया है। एक प्रत्याशी विशेष के समर्थक लालजीत चौहान,... और पढ़ें »

  • चौथे चरण के चुनाव कराने को प्रशासन तैयार

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 08:15 PM (IST)

    नवादा। पंचायत चुनाव के चौथे चरण में शुक्रवार को पकरीबरावां व काशीचक प्रखंडों में मतदान होगा। मतदान शांतिपूर्ण व निष्पक्ष कराने को प्रशासन कमर कसकर तैयार है। पंचायत चुनाव के चौथे चरण की तैयारियों की समीक्षा जिला पदाधिकारी मनोज कुमार, एसपी विकास वर्मण,एसडीओ राजेश कुमार पकरीबरावां एसडीपीओ रामपुकार ¨सह नें संयुक्त रूप से की। जिला पदाधिकारी नें मतदान कर्मियों को सख्त हिदायत देते हुये कहा कि मतदान करा... और पढ़ें »

  • वारिसलीगंज में तेजस्वी कल, करेंगे एसएच 83 का उद्घाटन

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 07:47 PM (IST)

    नवादा। प्रखंड मुखयलय से होकर गुजरी वाघीवरडीहा-बरबीघा एसएच 83 का उद्घाटन शनिवार को सूबे के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव करेंगे। अब्दालपुर गांव के समीप कार्यक्रम निर्धारित है। डिप्टी सीएम के कार्यक्रम को लेकर महागठबंधन के कार्यकर्ताओं में काफी उत्साह देखा जा रहा है। कार्यकर्ता तन मन से अपने प्रिय नेता के आगमन की तैयारी में जुटे है। कार्यक्रम स्थल पर उक्त सड़क निर्माण में जुटी कंपनी द्वारा भव्य पंडाल त... और पढ़ें »

  • 11वीं की परीक्षा 13 से

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 07:37 PM (IST)

    नवादा : अमावां इंटर विद्यालय में 11वीं में नामांकित छात्र-छात्राओं की सेंटअप परीक्षा 13 मई से शुरू होगी। यह जानकारी विद्यालय के प्रभारी प्राचार्य सुनील कुमार ने दी। उन्होंने बताया कि परीक्षा 19 मई तक चलेगी। इस परीक्षा में अनुपस्थित रहने वाले छात्र-छात्राओं को 12वीं कक्षा में प्रवेश से वंचित कर दिया जाएगा। प्राचार्य ने बताया कि नवम वर्ग में अध्ययनरत विद्यार्थियों का आनलाइन पंजीयन गुरुवार से शुरु कर... और पढ़ें »

  • पानी पर आफत तो याद आए आहर-पईन

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 05:10 PM (IST)

    नवादा। जिले में आहर-पईन का इतिहास काफी पुराना रहा है। तब के लोगों ने भी इसके अस्तित्व को स्वीकार किया था और अब भी इसकी अहमयित का अहसास लोगों को हो रहा है। लेकिन पारम्परिक जलसंचय का श्रोत क्या समाप्त हुआ अब लोग पानी के लिये पानी पानी हो रहे हैं। जबसे बिजली आयी लोगों का ध्यान ही परम्परिक जलश्रोतों से समाप्त हो गया। भूगर्भीय जलश्रोतों का दोहन आरंभ हुआ तो अब वह भी बश करना शुरू कर दिया है। हालात यह है ... और पढ़ें »

(News from Nawada, Bihar)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें