Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 19,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

नवादा

हाइटेंशन तार के टूटकर ट्रक पर गिरने से खलासी की मौत

जेएनएन,नवादा: रजौली-सिरदला एसएच 70 पर रजौली थाना क्षेत्र के तिलैया नदी के पास बुधवार की दोपहर 33 हजार वोल्ट वाहक विद्युत तार के टेलर पर टूटकर गिरने से उस पर लदे हाईवा ट्रक में आग लग गई। इस दौरान चालक व खलासी गंभीर रुप से जख्मी हो गये। बाद में इलाज के क्त्रम में खलासी की मौत हो गयी। चालक व खलासी आपस में जीजा-साला बताये गये हैं। जो कि यूपी के निवासी बताये गये हैं। बाद में आसपास के लोगों व अग्निशमन ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 01:02 AM (IST)
        

योजनाओं की अद्यतन स्थिति बताएं अधिकारी : मंत्री

जागरण संवाददाता, सासाराम जिला कार्यक्रम कार्यान्वयन समिति की बैठक गुरुवार को मंत्री पंचायती राज विभाग सह जिला के प्रभारी मंत्री विनोद प्रसाद यादव की अध्यक्षता में हुई। बैठक मे जिले के जनप्रतिनिधि, बीस सूत्री सदस्य, डीएम व अन्य विभागों के अधिकारी मौजूद थे। मंत्री ने अधिकारियों को योजनाओं की अद्यतन स्थिति से अवगत कराने का निर्देश दिया। बैठक में सासाराम नप में घोटाले का मुद्दा भी जोर-शोर से उठा। मा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 10:08 PM (IST)
        

पूर्व पंचायत समिति सदस्य की हत्या

संवाद सूत्र, नरहट (नवादा): नरहट थाना क्षेत्र के दुलन विगहा गांव निवासी केशर यादव (45 वर्ष) की हत्या कर दी गई। उनका शव बुधवार को बेरौटा-हाजीढ़ाव के रास्ते धर्नाजय नदी के तट पर गंगटा गाव के पास लावारिस हाल में पाया गया। मृतक पूर्व में पुंथर पंचायत की पंचायत समिति सदस्य थे। सूचना के बाद पहुंची पुलिस शव को बरामद पर पोस्टमार्टम के लिए नवादा भेज दी। परिजनों ने बताया कि केशर सोमवार को दोपहर में शेख... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 10:08 PM (IST)
        

अवैध शराब सहित कारोबारी धराया

संवाद सूत्र, काशीचक (नवादा): थानाध्यक्ष श्रीकांत कुमार ने बुधवार को उपरावां गांव में छापामारी कर 50 लीटर अवैध शराब के साथ कारोबारी विनोद यादव को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 10:08 PM (IST)
        

होटल संचालक के साथ मारपीट

संसू, नवादा : नगर के प्रसाद बिगहा में बुधवार को होटल मिलाप के संचालक तरुण कुमार के साथ मारपीट की गई। जिसमें वह बुरी तरह जख्मी हो गया। घटना की सूचना पुलिस को दी गई है। जख्मी ने बताया कि वह होटल की सफाई कर रहा था। इसी बीच नवलेश सिंह, रविंद्र यादव, मुन्ना कुमार समेत अन्य लोग होटल में घुस गये और अचानक मारपीट शुरु कर दी। आरोपियों ने होटल के काउंटर को क्षतिग्रस्त कर दिया और सोने की चेन छीनकर फरार हो गय... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 10:08 PM (IST)
        

छेड़खानी करने वाले मनचले की धुनाई

संवाद सूत्र,पकरीबरावा (नवादा): नवादा-जमुई पथ पर बुधवार की देर शाम भगवानपुर गांव के समीप बाइक सवार कुछ मनचलों ने गाव के महिलाओं के साथ छेड़खानी की। घटना उस वक्त हुआ जब महिलाएं सड़क किनारे शौच के लिए निकली थी। आये दिन हो रही घटनाओं से सतर्क महिलाओं ने दोस्तली बिगहा गांव के पप्पु अंसारी को पकड़ लिया। इस दौरान वहां जमा ग्रामीणों ने उसकी जमकर धुनाई कर दी। और उसे उ0 म0 विद्यालय भगवानपुर में बंद कर दिया। ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 10:08 PM (IST)
        

हर्षोल्लास पूर्वक मनाया गया विश्वकर्मा पूजा

संवाद सूत्र, नवादा : जिले में बुधवार को विश्वकर्मा पूजा हर्षोल्लास पूर्वक मनाया गया। कई जगहों पर भगवान विश्वकर्मा की प्रतिमा स्थापित कर पूजा-अर्चना की गई। प्रसिद्ध शोभिया मंदिर में भी भगवान विश्वकर्मा की पूजा-अर्चना करने के लिए श्रद्धालुओं की भीड़ लगी रही। कई लोगों ने अपने नये दो पहिया व चार पहिया वाहनों की भी पूजा कराई। वहीं विभिन्न मशीनरी, वाहन शो रूम, मोटर पार्टस, इंजीनियरिंग, आरा मिल आदि दुकानो... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 10:08 PM (IST)
        

पैक्स चुनाव की प्रशासनिक तैयारियां पूरी

जागरण संवाददाता, नवादा : जिले में तीन चरणों में होने वाले पैक्स चुनाव को लेकर प्रशासनिक तैयारिया पूरी कर ली गई है। जिले में 13, 15 व 19 अक्टूबर को मतदान होगा। डीएम ललन जीन ने गुरुवार को अपर समाहर्ता महर्षि राम एवं जिला सहकारिता पदाधिकारी विक्रम झा से चुनाव की तैयारियों की जानकारी ली और आवश्यक दिशा निर्देश भी दिया। उन्होंने जनता दरबार में पैक्स चुनाव से संबंधित प्राप्त शिकायतों को जांच करने का नि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 10:08 PM (IST)
        

समीक्षा बैठक में बीडीओ ने ली विकास योजनाओं की जानकारी

संवाद सूत्र, वारिसलीगंज (नवादा): बीडीओ ने जनप्रतिनिधियों एवं अधिकारियों के साथ गुरुवार को समीक्षा बैठक कर ग्राम पंचायतों में संचालित विभन्न विकास योजनाओं की जानकारी ली। बैठक में प्रमुख नरेश पासवान, उप प्रमुख उर्मिला यादव, प्रखंड 20 सूत्री अध्यक्ष रामधनी कुशवाहा के अलावा मुखिया नाजिया खातून, गायत्री देवी, ललिता देवी, प्रभू प्रसाद, आनंदी प्रसाद के अलावा कुछ पंचायत समिति सदस्य उपस्थित थे। जबकि अधिकार... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 10:08 PM (IST)
        

मेसकौर प्रखंड प्रमुख के विरुद्ध अविश्वास प्रस्ताव

संवाद सहयोगी,नवादा: मेसकौर प्रखंड प्रमुख प्रकाश सिंह चौहान के विरुद्ध बुधवार को छह पंचायत समिति सदस्यों ने अविश्वास प्रस्ताव की नोटिस दी है। नोटिस की प्रति प्रमुख के साथ ही कार्यपालक पदाधिकारी, जिला पंचायत राज पदाधिकारी,रजौली एसडीएम व जिला पदाधिकारी को दी गई है। अमरदीप कुमार गुप्ता के नेतृत्व में जनक देवी,साजदा खातुन,तरुण कुमार समेत छह पंचायत समिति सदस्यों ने छह आरोपों के साथ नोटिस देते हुए विशेष ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 10:08 PM (IST)
        

मुसहर सेवा संघ 22 को करेगा कलेक्ट्रेट का घेराव

संवाद सूत्र, नवादा : मुसहर सेवा संघ 22 सितंबर को कलेक्ट्रेट का घेराव करेगी। कार्यक्रम को ले संघ के सदस्यों ने राज कुमार मांझी की अध्यक्षता में बैठक हुई। नागरिक अधिकार संघर्ष समिति के प्रदेश अध्यक्ष दिनेश कुमार अकेला ने बताया कि वारिसलीगंज के बहेरा गांव में महादलितों के घर में आग लगा दी गई। फायरिंग कर दहशत फैला कर महादलितों को उनके घर से बेघर कर दिया था। इस संबंध में वारिसलीगंज थाना में प्राथमिकी... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 10:08 PM (IST)
        

ट्रेन से कटकर युवक की मौत

संसू, नवादा : केजी रेलखंड पर वारिसलीगंज स्टेशन के प्लेटफार्म संख्या एक पर गुरुवार को ट्रेन से कटकर युवक की मौत हो गई। रेल थानाध्यक्ष एसके सिंह ने बताया कि मृतक की पहचान वारिसलीगंज उत्तर बाजार निवासी कृष्ण राम के पुत्र पंजू कुमार के रुप में की गई है। रेल पुलिस ने शव को जब्त कर पोस्टमार्टम के लिये सदर अस्पताल ले आई है। और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 10:08 PM (IST)
        

दो प्राथमिकियां दर्ज, एक अभियुक्त गिरफ्तार

संवाद सूत्र, वारिसलीगंज (नवादा): वारिसलीगंज थाना में मारपीट एवं अभद्र व्यवहार करने की दो अलग-अलग प्राथमिकी दर्ज करवाई गई है। कांड सं. 189/14 में पैंगरी पंचायत के टोला रामोतार नजर निवासी राम विलास मांझी ने ग्रामीण रामाशीष मांझी, पपु मांझी तथा अनिल मांझी पर लूटपाट तथा मारपीट का आरोप लगायी है। दूसरी ओर अब्दालपुर ग्रामीण अंगनी देवी पति क्रम मांझी ने थाना में आवेदन देकर गांव के ही हीरामन मांझी पर बुरी... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 10:08 PM (IST)
        

आहर में डूबने से वृद्ध की मौत

संवाद सहयोगी,नवादा : गोविन्दपुर थाना क्षेत्र के दनियार गाव में बुधवार की दोपहर आहर में डूबने से वृद्ध की मौत हो गयी। बताया जाता है कि जगदीश माझी आहर में स्नान करने गये थे। जहां अचानक पैर फिसलने से वे देखते-देखते गहरे पानी में डूब गये। जबतक बचाव में लोग पहुंचे और बाहर निकाला, तबतक उनकी मौत हो चुकी थी। थानाध्यक्ष ने पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंपा है।और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 10:08 PM (IST)
        

तालाब में डूबने से बच्चे की मौत

संवाद सूत्र, हिसुआ (नवादा): प्रखंड के अमीरक बिगहा गांव में बुधवार को तालाब में डूबने से सुबोध कुमार (14वर्ष) की मौत हो गई। जानकारी के अनुसार मृतक स्नान करने गांव के बाहर तालाब में गया। कीचड़ में पांव फंस जाने से वह पानी में डूब गया। जिससे उसकी मौत हो गई। देर तक वापस नहीं लौटने पर घर वाले खोजने निकले तो उसका शव पानी में तैरता मिला।और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 10:08 PM (IST)
        

बूथ निर्धारण को राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक

संवाद सूत्र, नवादा : विधानसभा वार मतदान केंद्रों के युक्तिकरण के बाद प्रस्तावित प्रारूप सूची को लेकर डीएम ललन जी ने मंगलवार को डीआरडीए सभागार में राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की। उन्होंने कहा कि मतदान केंद्रों की प्रस्तावित सूची का प्रकाशन कर दिया गया है। राजनैतिक दल के प्रतिनिधि 20 सितंबर तक जिला निर्वाचन कार्यालय में बूथों को लेकर दावा-आपत्ति जमा कर सकते हैं। डीपीआरओ परिमल कुमार ने ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 01:07 AM (IST)
        

किसानों को खाद की किल्लत न हो : डीएम

जासं, नवादा : समाहरणालय में जिला उर्वरक समिति की बैठक डीएम ललन जी की अध्यक्षता में मंगलवार को बैठक हुई। डीएम ने सदर व रजौली एसडीएम को निर्देश देते हुए कहा कि खाद की किल्लत नहीं हो, इसके लिए आवश्यक कदम उठाये जायें। थोक खाद विक्रेताओं के गोदामों की जांच करने का निर्देश दिया। डीएम ने कहा कि खाद की कालाबाजारी नहीं हो। किसानों को निर्धारित दर पर खाद उपलब्ध कराया जाय। उन्होंने डीएओ को थोक एवं खुदरा विक्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 01:07 AM (IST)
        

महिलाओं की आजादी छीनने का प्रयास : मीना

जागरण संवाददाता, नवादा : देश में सांप्रदायिक माहौल बिगाड़ने का प्रयास चल रहा है। लव जिहाद के नाम पर महिलाओं की आजादी छीनने का प्रयास किया जा रहा है। उक्त बातें मंगलवार को होटल कृष्णा पैलेस सभागार में आयोजित प्रेस वार्ता के दौरान ऐपवा की राष्ट्रीय महासचिव मीना तिवारी ने कही। उन्होंने कहा कि संघ परिवार और उनका प्रतिनिधित्व कर रही भाजपा लव जिहाद का मिथक प्रयास कर रही है। यह अल्पसंख्यक समुदाय से ज्या... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 01:07 AM (IST)
        

बिजली कनेक्शन के लिए लगा शिविर

संवाद सूत्र, नारदीगंज(नवादा): प्रखंड में स्थित पावरग्रीड में नि:शुल्क बिजली कनेक्शन के लिए मंगलवार को शिविर आयोजित किया गया। आयोजित शिविर में बिजली विभाग के एसडीओ अनिल कुमार भारती,जेई अरविन्द कुमार की उपस्थित में प्रखंड के विभिन्न गावों के करीब 100 उपभोक्ताओं ने बिजली कनेक्शन के लिए आवेदन जमा कराया। आवेदन जमा करने के लिए लोगों की भीड़ काउंटर पर लगी रही। शिविर में ग्रामीण व शहरी उपभोक्ताओं ने कनेक्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 01:07 AM (IST)
        

अवैध शराब के चार भट्ठिया ध्वस्त

संवाद सूत्र, सिरदला(नवादा): स्थानीय पुलिस ने मंगलवार को लौन्द बाजार सहित रवियो, चमौथा गांवों के आसपास चल रहे अवैध महुआ शराब की दर्जन भर भट्ठियों को ध्वस्त कर दिया। तथा सभी भट्ठियों में आग लगा दी गई। हालांकि कारोबारी भागने में सफल रहा। पुलिस ने शराब निर्माण के उपकरणों को जब्त कर ली। थाना अध्यक्ष रंजन कुमार ने कहा कि लौंद गाव के बधार में बड़े पैमाने पर अवैध शराब की भट्ठियां संचालित थी। पुख्ता सूचना... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 01:07 AM (IST)
        
(News from Nawada, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें