नवादा

  • मतगणना केंद्र के पास बाइक चोरी

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 10:56 PM (IST)

    संवाद सूत्र,रजौली (नवादा) : बुधवार की दोपहर रजौली इंटर विद्यालय स्थित मतगणना केन्द्र के पास से रजौली थाना क्षेत्र के मंझला सेम निवासी दिनेश यादव की स्पेलन्डर बाइक चोरी हो गई। वे मतगणना कार्य देखने रजौली आये थे। केन्द्र के बाहर बाइक खड़ी कर मतगणना केन्द्र के अंदर गये थे। इसी बीच उनकी बाइक चोरी हो गई। बाइक स्वामी दिनेश यादव ने थाने में अज्ञात लोगों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई है। इस संबंध में ... और पढ़ें »

  • शार्ट सर्किट से लगी आग

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 10:55 PM (IST)

    कौआकोल : कौआकोल में भाडें के मकान में रह रहे सरौनी निवासी शंभू प्रसाद के आवास में गुरूवार को शार्ट सर्किट से आग लग जाने के कारण हजारों मूल्य का समान जल कर राख हो गया। स्थानीय लोगों के सहयोग से आग पर काबू पाया गया। अन्यथा आग से काफी नुकसान पहुंच सकता था। जले हुए समानों का मूल्य 50 हजार रुपये के आस पास बताया जाता है। ------------------------------- कौआकोल में शिक्षा व्यवस्था चौपट कौआकोल : कौआको... और पढ़ें »

  • बैठक में सेविका-सहायिका को दिया गया टास्क

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 10:55 PM (IST)

    अकबरपुर(नवादा): प्रखण्ड मुख्यालय स्थित बाल विकास परियोजना कार्यालय परिसर में गुरूवार को सीडीपीओ रंजना सिन्हा की अध्यक्षता में बैठक का आयोजन किया गया। आयोजित बैठक में बड़ी संख्या में सेविकाएं और सहायिकाओं ने भाग लिया। बैठक में 29 मई से चलने वाले पल्स पोलियो कार्य में सही तरीके से अपने पोशक क्षेत्रों में कार्य करने, कल्याण सुरक्षा योजना पेंशन का आधार पंजी करवाने, बैंक खातों में रूपये जमा करने, शत-प्र... और पढ़ें »

  • प्रदेश अध्यक्ष के निधन पर शोक

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 10:53 PM (IST)

    जासं, नवादा : तैलिक साहु सभा के प्रदेश अध्यक्ष ई. कृष्णा प्रसाद के आकस्मिक निधन लोगों ने गहरा दुख जताया है। जिला तैलिक साहु सभा के राजेंद्र विशाल ने दुख प्रकट करते हुए कहा कि उनके निधन से समाज को अपूरणीय क्षति हुई है। दिवंगत आत्मा की शांति के लिए भगवान से प्रार्थना की गई। मौके पर वजीर प्रसाद, सियाराम प्रसाद, कृष्णा प्रसाद, ईश्वरी प्रसाद, विनोद कुमार, सत्येंद्र कुमार, अंबिका प्रसाद, संजीव कुमार,... और पढ़ें »

  • समस्या से डरो नहीं सामना करो : प्रभंजनानंद

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 10:52 PM (IST)

    नवादा। नगर पंचायत के ¨सचाई विभाग में श्रीराम कथा के दूसरे दिन स्वामी प्रभंजनानंद जी महाराज ने कहा कि मनुष्य को विकट से विकट परिस्थिति में भी समस्या से घबरा कर भागना नहीं चाहिए। जो मनुष्य समस्या से जितना दूर भागेगा, उतना ही समस्या उसका पीछा करेगा। मनुष्य के जीवन में एक से बढ़कर एक समस्या आएगा अपितु मनुष्य को निर्भयता से उसका मुकाबला करना चाहिए। उन्होंने कहा कि मन के विकार को दूर करने के लिए कथा का ... और पढ़ें »

  • पहले दिन 4 उम्मीदवारों को मिला जीत का प्रमाण पत्र

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 10:51 PM (IST)

    रजौली (नवादा) : रजौली के दो मतगणना केन्द्रों पर मतगणना के पहले दिन पंचायत सरकार के अलग-अलग पदों के चार उम्मीदवारों को जीत का प्रमाण पत्र मिला। जिनमें रजौली प्रखंड के लेंगुरा पंचायत से मुखिया पद से जीत हासिल करने वाली रेखा कुमारी को निर्वाची पदाधिकारी सह बीडीओ अमरेश कुमार मिश्रा ने निर्वाचन प्रमाण पत्र दिया। विजयी हुई रेखा कुमारी ने अपने निकटतम प्रतिद्वन्दिी सरिता देवी को 177 वोट से हराया। रेखा कु... और पढ़ें »

  • दो पंचायतों का परिणाम घोषित

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 10:51 PM (IST)

    सिरदला(नवादा): मतगणना के दूसरे दिन दो पंचायतों का चुनाव परिणाम गुरुवार को बीडीओ सह निर्वाची पदाधिकारी कुमुद रंजन द्वारा घोषित किया गया है। घोषणा के बाद सभी निर्वाचित प्रतिनिधियों को प्रमाण पत्र भी दे दिए गए। बताया जाता है कि सांढ़ पंचायत से पार्वती देवी ने 696 वोट लाकर निकटम प्रतिद्वंद्वी उषा देवी को 147 वोटों से पराजित कर दिया। वहीं समिति उतरी से प्रीति कुमारी व समिति दक्षिणि से शमीमा खातुन व सरप... और पढ़ें »

  • मतगणना के दूसरे दिन कई परिणाम घोषित

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 10:51 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, रजौली (नवादा) : मतगणना के दूसरे दिन रजौली अनुमण्डल मुख्यालय में जारी पांच प्रखण्डों के वोटों की गिनती के बाद कई के परिणाम घोषित किए गए। निर्धारित समय से कडी सुरक्षा के बीच शुरु की गयी। आज सिरदला प्रखण्ड के साढ मंझगांवा पंचायत से मुखिया प्रत्याशी पार्वती देवी को विजयी घोषित किया गया। उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी को 147 मतो से हराया। पार्वती को 696 मत मिले। वहीं उषा देवी को 54... और पढ़ें »

  • डीपीओ के निरीक्षण में मिली कई अनियमितता

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 10:50 PM (IST)

    मेसकौर(नवादा): मध्याह्न भोजन के जिला कार्यक्रम पदाधिकारी निर्मला भारती द्वारा गुरूवार को प्रखण्ड के आधे दर्जन से अधिक विद्यालयों में निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान कई विद्यालयों में अनियमितता पायी गयी। कन्या प्राथमिक विद्यालय बैजनाथपुर में मात्र 26 बच्चे ही उपस्थित थे। एक शिक्षक प्रमोद कुमार अपनी उपस्थिति बनाकर विद्यालय से गायब थे। जबकि तीन अन्य शिक्षिका उपस्थित तो थी लेकिन बरमादे में बैठ कर... और पढ़ें »

  • जीत के बाद मंदिरों में माथा टेकने पहुंची मुखिया

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 10:49 PM (IST)

    नरहट(नवादा): जमुआरा पंचायत की नव निर्वाचित मुखिया निर्मला देवी का ग्राम भीम विगहा में गुरूवार को भव्य स्वागत किया गया। केएलएस कालेज नवादा में मतगणना में विजयी होने के बाद सीधे वे अपने चुनावी क्षेत्र भीम बिगहा गांव पहुंच सभी मंदिरों में माथा टेका तथा मतदाताओं का आभार प्रकट किया। ग्रामीणों ने मुखिया निर्मला देवी को फूल-मालाओं से लाद दिया। गजब का उत्साह समर्थकों में देखा जा रहा था। समर्थकों ने जमकर आ... और पढ़ें »

  • जीत के बाद खुशी का माहौल

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 10:48 PM (IST)

    रोह(नवादा): ओहरी पंचायत से मुखिया पद से अनिता देवी, कुंज पंचायत से मुखिया पद से लालिता देवी, पंस सदस्य उतरी से राजेश कुमार, दक्षिणी से किरण कुमारी व सरपंच पद से गायत्री देवी विजयी हुई। जीत के बाद समर्थकों में काफी उत्साह देखा जा रहा है। और पढ़ें »

  • वारिसलीगंज की तीन, पकरीबरावां की एक पंचायत का परिणाम घोषित

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 10:48 PM (IST)

    नवादा। मतगणना के दूसरे दिन गुरूवार को वारिसलीगंज प्रखंड के मकनपुर, मंजौर तथा हाजीपुर पंचायतों की परिणाम घोषित कर दिया गया है। जबकि पकरीबरावां के दक्षिणी पंचायत का भी परिणाम की भी घोषणा किया गया है। वारिसलीगंज पश्चिमी जिप सीट से अंजनी कुमार लगातार बढ़त बनाए हुए हैं। वहीं पकरीवरावां पश्चिमी जिप सीट से कांति देवी आगे चल रही है। दोनों जीत के करीब हैं। प्रखंड निर्वाची पदाधिकारी नंदकिशोर चौधरी ने बताया ... और पढ़ें »

  • जिला परिषद के कई सीटों के रूझान आये सामने

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 10:47 PM (IST)

    नवादा। जिला परिषद की प्रतिष्ठित सीटों पर सबकी नजर है। बड़ा निर्वाचन क्षेत्र होने के कारण परिणाम आने में समय लग रहा है। शुक्रवार को कुछ सीटों के नतीजे सामने आ सकते हैं। वैसे कई सीटों के रूझान परिणाम की ओर इशारा कर रहा है। मतगणना केंद्रों से मिल रही जानकारी अनुसार नवादा पश्चिमी सीट से ¨पकी देवी अपने निकटतम दुलारी यादवी पर 656 वोटों से बढ़त बना रखी हैं। वहीं वारिसलीगंज पश्चिमी सीट से अंजनी ¨सह निर्णाय... और पढ़ें »

  • बिजली चोरी में पांच पर प्राथमिकी

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 10:16 PM (IST)

    रजौली (नवादा) : थाना क्षेत्र के अंधरवारी टोला शिवनारायण बिगहा में बिजली चोरी को लेकर चलाये गये छापेमारी अभियान में पांच लोगों पर प्राथमिकी दर्ज की गई है। पकड़े गये लोगों में राजो यादव, सुरेश यादव, सूरेश कुमार यादव, रामखेलावन चौधरी, अशोक कुमार शामिल हैं। सभी लोगों पर 12 हजार 75 रुपये की दर से जुर्माना किया गया। जुर्माने की राशि जमा नहीं करने के कारण जेई रंजीत कुमार ने सभी पर प्राथमिकी दर्ज कराई। और पढ़ें »

  • सफलता पाने के लिए संयम जरूरी : कुलपति

            
    Restraint needed to succeed : VCUpdated on: Thu, 26 May 2016 10:15 PM (IST)

    नवादा। मगध विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो.(डा.) मो. इश्तियाक ने कहा है कि मनुष्य को सफलता की सीढी चढ़ने के लिए संयम और धैर्य की आवश्यकता होती है। वे गुरूवार को टीएस कालेज हिसुआ के प्रशासकीय भवन का उद्घाटन समारोह में बोल रहे थे। आगे उन्होंने कहा कि साकारात्मक सोच के साथ निष्ठा पूर्वक कार्य करने पर सफलता मिलने में संदेह नहीं है। कुलपति ने कहा कि मेरे योगदान के पूर्व मगध विश्वविद्यालय को लोग सम्मान की ... और पढ़ें »

  • दूसरे दिन भी जारी रहा मतगणना, कई परिणाम घोषित

            
    Vote counting continued for the second day , several resultsUpdated on: Thu, 26 May 2016 10:13 PM (IST)

    नवादा। जिले के पांच मतगणना केंद्रों पर दूसरे दिन गुरुवार को भी वोटों की गिनती का काम जारी रहा। कड़ी सुरक्षा के बीच मतपेटियों को खोला गया और प्रत्याशियों व उनके गणना अभिकर्ताओं के समक्ष वोटों की गिनती की गई। इस बीच डीएम मनोज कुमार व एसपी विकास बर्मन मतगणना केंद्रों का जायजा लेते रहे। अन्य वरीय अधिकारी पूरी मुस्तैदी व तत्परता से मतगणना कार्य कराने में संपन्न दिखे। निर्धारित समय से मतगणना का कार्य शुर... और पढ़ें »

  • इंटर स्कूल के प्रधान शिक्षक की मौत

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 10:11 PM (IST)

    सिरदला : प्रखण्ड के बांधी पंचायत की केवल गांव निवासी भगीरथ प्रसाद की मौत गुरुवार को हो गयी। वे पिछले चार माह से लगातार बीमार चल रहे थे। बताते चलें कि वे आदर्श इंटर विद्यालय सिरदला के प्रधान शिक्षक थे। इनके निधन पर प्रखंड के कई बुद्धिजीवियों ने शोक व्यक्त किया है। ------------------------ बीएसएनएल टावर की 48 बैट्री चोरी सिरदला : क्षेत्र के स्टेट हाइवे 70 के किनारे नावाडीह में नव निर्मित बीएसएन... और पढ़ें »

  • बाइक दुर्घटना में एक की मौत

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 10:10 PM (IST)

    सिरदला (नवादा): बाइक के दुर्घटनाग्रस्त होने से एक व्यक्ति की मौत हो गई। मृतक विनोद राजवंशी 55 वर्ष मेसकौर प्रखंड के चोरा बांधी गांव के निवासी थे। वे बाइक से मेसकौर से रजौली मतगणना केंद्र जा रहे थे। तभी सिरदला थाना क्षेत्र के विलारपुर के पास बाइक अचानक दुर्घटनाग्रस्त हो गई। गंभीर रूप से जख्मी विनोद को इलाज के लिए पास के ग्रामीणों ने पीएचसी सिरदला में भर्ती कराया। जहां चिकित्सक डा. शाहिद सर्फुद्दीन... और पढ़ें »

  • झरझरिया समेत युवक हुआ गायब

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 10:10 PM (IST)

    अकबरपुर(नवादा):थाना क्षेत्र के दरियापुर गांव का सुरेश पंडित नामक एक युवक बुधवार से घर से गायब है। परिजनों ने बताया कि बुधवार को प्रत्येक दिन की तरह वह झरझरिया लेकर अपने गांव से नवादा की ओर निकला लेकिन देर शाम तक वह घर वापस नहीं आया। इस बाबत परिजनों ने उसकी काफी खोजबीन की लेकिन कहीं उसका अता-पता नहीं चल सका। थके हारे परिजनों ने इसकी सूचना थाने को दी है। और पढ़ें »

  • गलत तरीके से बहाली करने का आरोप

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 10:09 PM (IST)

    नवादा। कार्यपालक सहायक की परीक्षा देने वाल अभ्यर्थियों ने गलत तरीके से बहाली किये जाने का आरोप लगाया है। अभ्यर्थी दीपक कुमार, राजकमल, राजीव कुमार गृयगे, शेखर कुमार आदि ने बताया कि उन लोगों ने कार्यपालक सहायक की बहाली के लिए टंकण परीक्षा दी थी। जिसमें ¨हदी, अंग्रेजी व एक्सेल की परीक्षा ली गई थी। लेकिन ¨हदी-अंग्रेजी में अच्छे अंक आने के बावजूद असफल घोषित कर दिया गया है। जबकि ¨हदी-अंग्रेजी में शून्य ... और पढ़ें »

(News from Nawada, Bihar)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें