नवादा

  • नशा मुक्ति पर निबंध प्रतियोगिता आयोजित

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 10:03 PM (IST)

    संवाद सूत्र,नरहट(नवादा): प्रखंड मुख्यालय के चांदनी चौक पर बुधवार को युवा हिम्मत क्लब के द्वारा नशा मुक्ति पर निबंध प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस मौके पर उपस्थित प्रतिभागियों को सम्बोधित करते हुए वक्ताओं ने कहा कि नशा जीवन को ही नहीं बल्कि पूर घर को बर्बाद कर देती है। इसलिए कहा गया है कि जो हुआ नशा का शिकार उजड़ा उसका घर परिवार। वहीं कार्यक्रम के संयोजक व शारीरिक शिक्षक संतोष कुमार वर्मा ने स... और पढ़ें »

  • कृमिनाशक दवा खाने से कई बच्चे बीमार

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 10:02 PM (IST)

    नवादा। स्कूलों व आंगनबाड़ी केन्द्रों पर कृमि नाशक दवा खिलाने का कार्य बुधवार को किया गया। इस क्रम में गोड़ापर आंगनबाड़ी केन्द्र सं. -31 पर दवा खाने के बाद डेढ़ दर्जन से अधिक बच्चे बीमार हो गए। पीएचसी के एम्बुलेंस से सभी बच्चों को इलाज के लिये अस्पताल लाया गया। चिकित्सा बाद सभी बच्चे स्वस्थ्य हो गये। इलाज करवाने परिजनों के साथ पहुंची उक्त आंगनबाड़ी केन्द्र की सेविका सुलोचना सिन्हा ने बताया कि चिकित्स... और पढ़ें »

  • दावा आपत्ति का नहीं किया गया निपटारा

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 09:59 PM (IST)

    नवादा। अकबरपुर प्रखंड पचरूखी पंचायत की वार्ड नम्बर 8,9 व 10 के लिये बनाये गये मतदाता सूचि में गड़बड़ी की शिकायत समाहर्ता सह जिला निर्वाची पदाधिकारी से मतदाताओं ने की है। पचरूखी के अल्पसंख्यक,दलित व महादलित मतदाताओं का आरोप है कि उनका मतदान केन्द्र बदलकर गांव से दो किलोमीटर उत्तर लोदीपुर किये जाने से उन्हें मतदान से बंचित होना पड़ेगा। सोहैल अनवर,पूर्व मुखिया संजय कुमार कुशवाहा,तरन्नुम बानो,सोनी प्रवीण... और पढ़ें »

  • गलत तरीके से बनाए जा रहे विकलांग प्रमाणपत्र

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 09:51 PM (IST)

    कौआकोल : कौआकोल में इन दिनों बिचौलियों द्वारा पीएचसी एवं संबंधित कर्मियों की सांठगांठ से स्वस्थ्य लोगों का भी विकलांग प्रमाण पत्र बनवाया जा रहा है। कई ऐसे बिचौलिए हैं जो हमेशा कौआकोल पीएचसी में प्रमाण पत्र बनबाने वालों से नाजायज राशि की वसूली कर संबंधित कर्मियों को पहुंचाने का काम किया करते हैं। इसी प्रमाण पत्र के अधार पर लोग विकलांग पेंशन के लिए प्रखण्ड कार्यालय में आवेदन देकर नाजायज लाभ लेने ... और पढ़ें »

  • बगैर काम कराए राशि निकासी का आरोप

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 09:47 PM (IST)

    संस, नवादा : कौआकोल प्रखंड के विभिन्न पंचायतों में विभिन्न मदों की योजना में बगैर काम किये राशि की निकासी की जा रही है। यह आरोप कांग्रेस के जिला महामंत्री बृजभान ¨सह ने लगाया है। उन्होंने बताया कि छबैल पंचायत की चिहुटिया गांव में भूमि संरक्षण विभाग से तालाब की खुदाई कराना था। लेकिन पूर्व के आहर के गड्ढे को दिखाते हुए राशि की निकासी कर ली गई। वहीं खड़सारी पंचायत की करमाटांड व खड़सारी गांव में मनरे... और पढ़ें »

  • सभा छोड़ भागे अधिकारी

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 09:46 PM (IST)

    संवाद सहयोगी,नवादा: उग्रवाद प्रभावित रजौली प्रखंड के सवैयाटांड पंचायत में गुरूवार को आमसभा करने गये अधिकारियों व कर्मियों को बैरंग वापस लौटना पड़ा। पंचायतवासियों का आरोप था कि जब पांच वर्षों तक कागजों पर ही सभा कर योजनाएं पारित होती रही तथा एक भी अधिकारी व कर्मचारियों ने यहां आना गंवारा नहीं समझा तो अंत में इसकी आवश्यकता ही क्या है। ग्रामीणों का तेवर देख पहुंचे अधिकारियों व कर्मचारियों ने वहां ... और पढ़ें »

  • हर आम-खास पर रहेगी प्रशासन की नजर

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 09:45 PM (IST)

    नवादा। सरस्वती पूजा त्योहार को शांतिपूर्ण व सौहार्दपूर्ण वातावरण में सम्पन्न कराने तथा विधि व्यवस्था संधारित कराने को लेकर प्रशासनिक तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। डीएम मनोज कुमार एवं एसपी विकास बर्मन ने इस बाबत संयुक्त आदेश जारी कर दिया है। इसके तहत जिले के सभी महत्वपूर्ण स्थानों पर 336 दंडाधिकारी एवं पुलिस पदाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की गई है। डीएम ने सभी प्रतिनियुक्त दंडाधिकारी और पुलिस पदाधिका... और पढ़ें »

  • आंगनबाड़ी सेविकाएं नहीं लड़ सकेंगी चुनाव

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 09:35 PM (IST)

    पंचायत चुनाव : - पीडीएस विक्रेताओं की बल्ले-बल्ले संवाद सहयोगी, नवादा : त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव लड़ने पर राज्य चुनाव आयोग ने आंगनबाड़ी सेविकाओं पर रोक लगा दी है,लेकिन पीडीएस विक्रेताओं को इसमें छूट दी है। इस बावत जिला निर्वाची अधिकारी को आदेश प्राप्त हुआ है। आयोग के अनुसार आंगनबाड़ी सेविकाएं पंचायत निकायों व ग्राम कचहरी के पदों के लिये चुनाव नहीं लड़ सकती है। पंचायत के अधीन मानदेय -अनुबंध पर कार्... और पढ़ें »

  • होमगार्ड बहाली की कवायद शुरू

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 09:32 PM (IST)

    नवादा। जिले में होमगार्ड की बहाली को लेकर डीएम मनोज कुमार की अध्यक्षता में समाहरणालय स्थित कार्यालय कक्ष में बुधवार की शाम बैठक आयोजित की गयी। विज्ञापन 01/09 एवं 02/11 के द्वारा प्रकाशित कुल रिक्तियां 254 के आलोक में 16 हजार 800 आवेदन जिले में प्राप्त हुआ है। बैठक में निर्णय लिया गया कि प्राप्त आवेदनों का कम्प्यूटराईज मास्टर चार्ट तैयार किया जायेगा। जिला सूचना विज्ञान पदाधिकारी एवं सामान्य शाखा ... और पढ़ें »

  • फर्जी हस्ताक्षर कर निकाले रुपये

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 09:30 PM (IST)

    नवादा: सिरदला थाना क्षेत्र के राजकीय मध्य विद्यालय साहोपुर प्रधानाध्यापक द्वारा वार्ड सदस्य सह स्कूल शिक्षा समिति अध्यक्ष का फर्जी हस्ताक्षर कर राशि निकासी की शिकायत समाहर्ता से की गयी है। अध्यक्ष राहुल कुमार ने मामले की जांच के साथ प्रधानाध्यापक पर रंगदारी मांगे जाने का झूठा केस कर फंसाये जाने की धमकी देने का आरोप लगाया है। राशि की निकासी छात्रवृत्ति,पोशाक व भवन निर्माण तीनों का कराने का आरोप है।... और पढ़ें »

  • सर, अभियुक्तों की नहीं हो रही गिरफ्तारी

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 09:23 PM (IST)

    नवादा। समाहरणालय स्थित पुलिस कार्यालय में गुरुवार को एसपी विकास बर्मन ने साप्ताहिक कार्यक्रम के तहत जनता दरबार का आयोजन किया। इस दौरान जिले के विभिन्न थाना क्षेत्रों से पहुंचे फरियादियों ने एसपी को आवेदन सौंप कर न्याय व कार्रवाई की गुहार लगाई। एसपी बर्मन ने फरियादियों की शिकायतों को गंभीरतापूर्वक सुनते हुए उचित कार्रवाई का भरोसा दिलाया। जनता दरबार में पहुंचे कई लोगों ने अभियुक्तों को गिरफ्तार कर... और पढ़ें »

  • राशन-किरासन मांगने पर धमकी देता दुकानदार

            
    Kerosene ration shopkeeper threatened on demandUpdated on: Thu, 11 Feb 2016 09:21 PM (IST)

    नवादा। समाहरणालय स्थित कार्यालय कक्ष में डीएम मनोज कुमार ने गुरुवार को जनता दरबार का आयोजन किया। इसमें 125 लोगों ने डीएम को आवेदन देते हुए मांगों के संबंध में गुहार लगाई। डीएम ने लोगों की शिकायतों को सुनते हुए 36 मामलों का आनस्पाट निष्पादन किया। अकबरपुर प्रखंड के लेदहा गांव के ग्रामीण गणेश पासवान, सिया देवी, सपन कुमार, राजू कुमार, पंकज कुमार, सहदेव पासवान, अजीत कुमार आदि ने शिकायत किया कि जन वितरण... और पढ़ें »

  • नीलाम हो सकते हैं कई सरकारी दफ्तर

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 09:16 PM (IST)

    नवादा। हो¨ल्डग टैक्स बकायेदारों के विरुद्ध नगर परिषद ने सख्त रुख अख्तियार कर लिया है। रुपये जमा नहीं करने की स्थिति में नीलाम पत्र दायर करने के साथ ही प्राथमिकी दर्ज कराई जा सकती है। नप के कार्यपालक पदाधिकारी कृष्ण मुरारी ने हो¨ल्डग टैक्स बकायेदारों को इसकी लिखित सूचना भी दी है। बकायेदारों की सूची में निजी भवनों के मालिकों के साथ ही सरकारी भवनों के नाम भी शामिल है। सरकारी भवनों के कार्यालय प्रधानो... और पढ़ें »

  • यहां पूरे होने लगे खेलकूद के अधूरे अरमान

            
    It became the unfulfilled desires of sportsUpdated on: Thu, 11 Feb 2016 09:14 PM (IST)

    नवादा। बाल मन के अधूरे अरमानों को पूरा करने के लिए दैनिक जागरण द्वारा चलायी जा रही मुहिम मुहिम का प्रतिफल सामने आने लगा है। एक-एक कर स्कूल में बजने बाली खेल की घंटी की आवाज और तेज होती जा रही है। खेल की घंटी बजने से न सिर्फ विद्यालय की रौनक लौट आयी है, बल्कि स्कूल में छात्र-छात्राओं की संख्या भी बढ़ने लगी है। अभिभावकों में भी जागरुकता आयी है। कई विद्यालय में तो खेल के दौरान वे बच्चों को प्रोत्साहि... और पढ़ें »

  • जलभराई के साथ यज्ञ का शुभारंभ

            
    Launching with Jlbrai sacrificeUpdated on: Wed, 10 Feb 2016 10:19 PM (IST)

    नवादा। रजौली प्रखण्ड के हरदिया सेक्टर ए में विष्णु महायज्ञ को ले जलयात्रा बुधवार को ढोल बाजे के साथ धुम-धाम से निकाला गया। जिसमें हजारों की संख्या में महिला व पुरूष शामिल हुए। जलयात्रा हरदिया सेक्टर ए के काली मंदिर से शुरू कर सभी सेक्टर का भ्रमण करते हुए फुलवरिया डैम पहुंचा। जहां से जल उठाया गया और पुन: वापस काली मंदिर प्रांगण में बने यज्ञशाला में जलभरे कलश को रखा गया। रात्रि को अवध वासी आशीष बा... और पढ़ें »

  • सरस्वती पूजा को लाइसेंस लेना जरूरी

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 10:17 PM (IST)

    संवाद सहयेागी, रजौली (नवादा) : रजौली थाना क्षेत्र में सरस्वती पुजा करने वाली कमेटियों को लाइसेन्स लेना जरूरी होगा। अश्लील गाना बजाने पर डीजे साउण्ड को जब्त कर लिया जायेगा। रात दस बजे के बाद लाउडस्पीकर बजाने पर कार्रवाई होगी। थानाध्यक्ष इन्सपेक्टर संजीव कुमार गुप्ता ने सरस्वती पुजा कमिटि के सदस्यों को बताया कि सरस्वती पुजा करने के लिए लाइसेन्स बनाना जरूरी है। इसके लिए थाना में आवेदन देना होगा ए... और पढ़ें »

  • टटेश्वर नाथ टूर्नामेंट का विजेता बना नवादा

            
    Nawada Tteshwar Nath tournament winnersUpdated on: Wed, 10 Feb 2016 10:17 PM (IST)

    नवादा। प्रखंड के ठेरा गांव में आयोजित बाबा टटेश्वर नाथ क्रिकेट टूर्नामेंट के बुधवार को हुए फाईनल मुकाबले में नवादा की टीम ने वारिसलीगंज को पराजित कर कप पर कब्जा जमा लिया। क्षेत्रीय विधायक अरूणा देवी ने विजेता तथा उपविजेता टीम के कप्तानों को कप देकर सम्मानित किया। टूर्नामेंट के आयोजक ठेरा क्रिकेट क्लब के संयोजक वृज किशोर ने बताया की टूर्नामेंट में कुल 16 टीमें भाग ली थी। सेमीफाईनल मैच नेवाजगढ़, वार... और पढ़ें »

  • अखंड कीर्तन के साथ हुआ देवी मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा

            
    Akhand Kirtan honor life of the Devi templeUpdated on: Wed, 10 Feb 2016 10:14 PM (IST)

    नवादा। नगर के मंगर बिगहा देवी मंदिर प्रांगण में पिछले चौबीस घंटे से आयोजित अखंड कीर्तन का समापन बुधवार की दोपहर किया गया। मौके पर देवी मंदिर का पुर्ननिर्माण व प्राण प्रतिष्ठा का कार्य संपन्न हुआ। इसके साथ लोगों की पूजा-अर्चना के लिये मंदिर का पट खुला तो दर्शन को ले महिलाओं की भीड़ उमड़ पड़ी। समापन के बाद प्रसाद का वितरण आरंभ किया गया। जिसे लेने को भीड़ उमड़ पड़ी। बता दें मंदिर के जीर्ण-शीर्ण होने के बाद... और पढ़ें »

  • चंदा नहीं देने पर झरझरी को पलटा, तीन जख्मी

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 10:13 PM (IST)

    कौआकोल : बुधवार को थाना क्षेत्र के ईंटपकवा में सरस्वती पूजा के नाम पर चंदा वसूली के क्रम में झरझरी चालक द्वारा चंदा नहीं देने के कारण युवकों द्वारा झरझरी को जबरन पलट देने से उस पर सवार दो लोग जख्मी हो गए। जिसमें एक की हालत गंभीर होने के कारण प्राथमिक उपचार के बाद नवादा रेफर कर दिया गया। बताया जाता है कि थाना क्षेत्र के लालपुर निवासी नागेश्वर मांझी एवं रणजीत मांझी वसंत पंचमी के लिए ढोलक बनवाने ... और पढ़ें »

  • बस पड़ाव में शौचालय निर्माण की कवायद

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 10:13 PM (IST)

    सिरदला : बुधवार को सिरदला बस पड़ाव में शौचालय निर्माण को लेकर कनीय अभियंता मनोज कुमार ने स्थल निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान पाया गया कि सिरदला फूलबगान चौक स्थित बस पड़ाव सड़क पर ही है। ऐसी स्थिति में बाजार वासियों एवं यात्रियों के लिये यह शौचालय काफी उपयोगी साबित होगा। वैसे जिला प्रशासन के द्वारा सिरदला प्रखण्ड में स्थायी सरकारी बस पड़ाव के लिये सरकारी जमीन की तलाश की जा रही है। राजस्व कर्मचारी ... और पढ़ें »

(News from Nawada, Bihar)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें