Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 21,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

नवादा

11वीं की परीक्षा में शामिल हुई छात्राएं

संवाद सूत्र, नवादा : नगर के राजेंद्र मेमोरियल वीमेंस कालेज में गुरुवार से 11वीं की परीक्षा शुरु हुई। जिसमें विज्ञान व कला संकाय की छात्राओं ने भाग लिया। महाविद्यालय की प्राचार्या डा. गीता सिन्हा ने बताया कि विज्ञान संकाय की परीक्षा में 512 छात्राएं भाग ले रहीं हैं। वहीं कला संकाय में 262 छात्राएं सम्मिलित हो रही हैं। दो पालियों में परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है। शांतिपूर्ण माहौल में परीक्षा आयो... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 10:40 PM (IST)
        

चर्चित मनोज हत्याकांड में दो पुलिस पदाधिकारियों पर गिरफ्तारी की तलवार

जागरण संवाददाता, नवादा : बहुचर्चित मनोज हत्याकांड में दोषी पुलिस पदाधिकारियों पर कार्रवाई की गाज गिरनी शुरू हो गई है। कांड के अनुसंधानकर्ता ने कोर्ट से दो पुलिस पदाधिकारियों की गिरफ्तारी की अनुमति मांगी है। मामला थाना हाजत मे बंद संदिग्ध मनोज यादव की मौत का है। मामले की जांच कर रहे अपराध अनुसंधान विभाग के पुलिस निरीक्षक यमुना प्रसाद ने दो पुलिस पदाधिकारियों तत्कालीन टाउन इंस्पेक्टर देवेंद्र चौधरी... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

मुखिया पुत्र द्वारा अपहृत छात्रा बरामद

संवाद सहयोगी, नवादा : अकबरपुर थाना क्षेत्र के फरहा गांव की अपहृत छात्रा को बुधवार की सुबह पुलिस ने नगर के पुरानी नवादा-पटना स्टैण्ड से बरामद कर लिया। इस क्रम में अपहर्ता पुलिस की चंगुल में आने से बच गया। थानाध्यक्ष चंदन कुमार ने छात्रा का चिकित्सकीय जांच कराया है। जांच प्रतिवेदन आना शेष है। छात्रा का बयान न्यायालय में दर्ज कराया गया है जिसमें उसने अपहरण की किसी घटना से इंकार करते हुए स्वेच्छा से घ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

पेजअवकाश प्राप्त कर्मी 25 को करेंगे आत्मदाह

संवाद सहयोगी,नवादा: सिरदला थाना क्षेत्र के चमौथा गांव के अवकाश प्राप्त कर्मी 25 अप्रैल को अपने घर पर आत्मदाह करेंगे। इससे संबंधित सूचना आयुक्त समेत तमाम अधिकारियों को भेजी गयी है। बताया जाता है कि ग्रामीण विकास विभाग बिहार पटना के अवकाश प्राप्त सहायक सांख्यिकी पदाधिकारी अनिरूद्ध प्रसाद की पैतृक भूमि पर गांव के ही कुछ दबंगों ने कब्जा जमा रखा है। मुक्ति के लिये अधिकारियों से न्याय की गुहार बेअसर होन... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

भू-विवाद को ले मारपीट में कई जख्मी

स्ावाद सहयोगी,नवादा: सीमामढ़ी थाना क्षेत्र के पंडुई गाव में मंगलवार की देर शाम भू-विवाद को ले हुई मारपीट में महिला समेत कई जख्मी हो गये। इस बावत थाना में दोनों पक्षों के द्वारा अलग-अलग प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है। थानाध्यक्ष संजीव मौआर ने प्राथमिकी दर्ज कर मामले की जाच आरंभ की गई है। बताया जाता है कि गाव में ईंट सोलिंग का कार्य चल रहा है। दोनों पक्षों की भूमि उक्त रास्ते में जा रही है। एक पक्ष अध... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

धार्मिक अनुष्ठान से मुहल्ला हुआ भक्तिमय

संवाद सूत्र, वारिसलीगंज (नवादा): इच्छामयी मां शीतला मंदिर में मंगलवार को कलश यात्रा के साथ 24 घंटे का धार्मिक अनुष्ठान प्रारम्भ हो गया है। कलश यात्रा में चकधरमपुर गौरक्षणी मोहल्ला की सैकड़ों युवतियां बाजे-गाजे के साथ माथे पर कलश लिये शामिल हुई। शांति पुरम सूर्य मंदिर के पवित्र तालाब से जल भराई के बाद कलश मंदिर तक पहुंचाया गया। इस दौरान जय माता दी के जयघोष से वातावरण गुंजायमान हो रहा था। बाद में वैद... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Apr 2014 09:02 PM (IST)
        

पथ की जर्जरता सैलानियों के लिये बाधक

संवाद सहयोगी,नवादा: जिले के ऐतिहासिक शीतल जल प्रपात ककोलत के विकास में पर्यटन विभाग की रूचि नहीं है। ककोलत महोत्सव को पर्यटन विभाग में शामिल तो किया गया,लेकिन सरकारी स्तर पर आजतक इसका आयोजन नहीं किये जाने से जिले के नागरिक अपने आपको ठगा महसूस कर रहे हैं। ककोलत आने से अब देशी-विदेश्री सैलानी परहेज करने लगे हैं। 14 अप्रैल से आरंभ हुआ विशुआ मेला इसका ज्वलंत उदाहरण है। अबतक देशी-विदेशी पर्यटकों के न... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Apr 2014 07:47 PM (IST)
        

कृषि कर्मियों को बताये गये मिट्टी परीक्षण के गुर

संवाद सूत्र, नवादा : प्रखंड सभागार में मंगलवार को जिला कृषि पदाधिकारी विभू विद्यार्थी ने कृषि कर्मियों के साथ बैठक की। उन्होंने खरीफ 2014 मिट्टी जांच अभियान के लिए जांच नमूना संग्रहण विधि पर चर्चा की। डीएओ ने कहा कि मिट्टी परीक्षण का मुख्य उद्देश्य विकारों तथा अम्लीयता, लवणीयता, क्षारीयता तथा प्रदूषण आदि का पता लगाकर सुधार के उपायों पर सुझाव देना है। जांच कर खेत की उपजाऊ शक्ति का पता लगाना तथा उस... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Apr 2014 07:47 PM (IST)
        

मैट्रिक उत्तर पुस्तिका का मूल्यांकन शुरू

संवाद सूत्र, नवादा : मैट्रिक परीक्षा की उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन मंगलवार से शुरु हो गया। जिला मुख्यालय स्थित गांधी इंटर स्कूल व कन्हाई इंटर स्कूल में पुस्तिकाओं की जांच की जा रही है। यह कार्य अगले दस दिनों तक चलेगा। गांधी स्कूल के प्राचार्य अफजल सआदत हुसैन ने बताया कि उनके केंद्र पर करीब 86 हजार उत्तर पुस्तिका की जांच की जा रही है। इस कार्य के लिए 25 प्रधान परीक्षक व 218 सहायक परीक्षकों को ड... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Apr 2014 07:47 PM (IST)
        

चार माह बाद अज्ञात शव की पहचान

संवाद सहयोगी,नवादा: सीतामढी थाना क्षेत्र के एक कुंए से चार माह पूर्व बरामद युवक के शव की पहचान कर ली गई है। मृतक मुफ्फसिल थाना क्षेत्र के अषाढ़ी गाव का निवासी द्वारिका यादव बताया जाता है। सीतामढ़ी थानाध्यक्ष संजीव मौआर के अनुसार शव की पहचान उसके भतीजे नवलेश यादव व साढ़ू ने फोटो के आधार पर की है। बता दें सीतामढ़ी मेला के दौरान 18 दिसम्बर 13 को कुंए से एक अज्ञात युवक का शव पुलिस ने बरामद की थी।... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 14 Apr 2014 09:13 PM (IST)
        

मुखिया पुत्र ने किया युवती का अपहरण

संवाद सहयोगी, नवादा : जिले के अकबरपुर थाना क्षेत्र के एक गांव की एक छात्रा का अपहरण अवैध शराब कारोबारी सह अफजली हत्याकांड का आरोपी मस्तानगंज गांव के अरूण कुमार ने कर लिया। छात्रा की मां ने इसकी सूचना थाने में दर्ज करा पुत्री की बरामदगी की गुहार लगायी है। छात्रा की शादी वैशाख माह में होनी थी। आरोपी फरहा ग्राम पंचायत की मुखिया सोना देवी का पुत्र है। बताया जाता है कि प्रीति कुमारी आरएमडब्ल्यू कॉलेज... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 14 Apr 2014 09:13 PM (IST)
        

जिले में धूमधाम से मनाई गई बाबा साहब की जयंती

संवाद सूत्र, नवादा : भारत रत्‍‌न संविधान निर्माता बाबा साहब डा. भीमराव अंबेडकर की 123वीं जयंती जिले में धूमधाम से मनायी गई। इस अवसर पर कई कार्यक्रम आयोजित किये गये। समाहरणालय के समीप अंबेदकर पार्क में आदमकद प्रतिमा पर लोगों ने माल्यार्पण किया। बिहार राज्य अनुसूचित जाति-जनजाति कर्मचारी संघ की जिला इकाई ने कार्यक्रम आयोजित कर बाबा साहब के विचारों पर चर्चा की। अंबेडकर पुस्तकालय में आयोजित व्याख्यान ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 14 Apr 2014 09:13 PM (IST)
        

मनवा में काफी मशक्कत के बाद हुआ मतदान

संसू, हिसुआ (नवादा) : मनवा के मतदान केन्द्र संख्या 67 के मतदान को रद्द कर रविवार को पुर्नमतदान किये जाने से खफा ग्रामीण वोट बहिष्कार के निर्णय पर अड़ गये। खुद एसपी मानवजीत सिंह ढिल्लो एवं हिसुआ विधायक अनिल सिंह को ग्रामीणों के बीच जाकर अनुनय विनय करना पड़ा। ग्रामीण थानाध्यक्ष पर भेद भाव का आरोप लगा उन्हे हटाने की माग पर अड़े थे। तब एसपी ने थानाध्यक्ष को चुनाव कार्य से अलग कर दिया। इसके बाद सुबह सवा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 13 Apr 2014 10:18 PM (IST)
        

तीन बच्चों की मां को जिंदा जलाया

संवाद सहयोगी,नवादा: जिले के कौआकोल थाना क्षेत्र के भलुआही गांव में तीन बच्चों की मां को किरासन छिड़ककर जिंदा जला दिया गया। बगैर मायके के परिजनों को सूचित किये साक्ष्य छिपाने के उद्देश्य से शव को आनन फानन में जला बच्चों को यतिम बना दिया। 4 अप्रैल को हुए घटना की प्राथमिकी मृतका के भाई ने थाने में दर्ज करायी है, जिसमें पति समेत नौ को नामजद अभियुक्त बनाया गया है। थानाध्यक्ष ने कांड संख्या 114 दर्ज कर ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 13 Apr 2014 10:18 PM (IST)
        

रेल पुलिस ने बरामद बैग सौंपा

संसू, नवादा : गया-जमालपुर पैसेंजर ट्रेन (53629 अप) से शनिवार को रेल पुलिस ने चोरी के बैग व अटैची बरामद की। बरामद बैग की जांच के बाद मिले मोबाइल नंबर पर संपर्क कर बैग मालिक को सूचना दी गई। इस सूचना पर जयपुर (राजस्थान) निवासी रोहित रावत रविवार को नवादा स्टेशन पहुंचकर रेल पुलिस से बैग प्राप्त किया। पीड़ित ने रेल पुलिस को बताया कि वह जोधपुर-हावड़ा एक्सप्रेस पर सवार होकर राजस्थान से कोलकाता अपने ससुराल ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 13 Apr 2014 10:18 PM (IST)
        

छह बूथों पर पुनर्मतदान शंातिपूर्ण आयोजित

जेएनएन, नवादा : नवादा लोकसभा क्षेत्र के छह बूथों पर रविवार को कराये गये पुनर्मतदान शांतिपूर्ण संपन्न हो गया। 30 फीसदी से ज्यादा मतदाताओं ने वोट डाले। वारिसलीगंज विधानसभा के मंजौर स्थित बूथ संख्या 148, 148 (क) और 149 पर सबसे अधिक 40 फीसदी मतदान हुआ। वहीं हिसुआ विधानसभा के बूथ संख्या 67 पर महज छह फीसदी वोट पड़े। इस बूथ पर वोट बहिष्कार के कारण कम संख्या में मतदान हुआ। जबकि गोविंदपुर विधानसभा के कौआकोल... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 13 Apr 2014 10:17 PM (IST)
        

ट्रक-बाइक की सीधी टक्कर में दो की मौत

संवाद सहयोगी,नवादा: राजमार्ग संख्या 31 पर रजौली थाना क्षेत्र के लालू मोड़ के पास रविवार की दोपहर ट्रक व बाइक की सीधी टक्कर में बाइक सवार दो की मौत घटनास्थल पर हो गयी। दुर्घटना के बाद चालक व खलासी वाहन छोड़ फरार हो गये। आक्राशित लोगों ने पथ को घंटो जाम रखा। बाद में परिजनों को सीओ व बीडीओ की गैर मौजूदगी में नाजिर द्वारा 20-20 हजार रूपये की सहायता राशि उपलब्ध कराये जाने के बाद जाम को वापस लिया जा सका। ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 13 Apr 2014 10:17 PM (IST)
        

सेवा नियमित करने की मांग को ले बैठक

संवाद सूत्र, नवादा : जिले की सभी आंगनबाड़ी सुपरवाइजर, निम्नवर्गीय लिपिक व सांख्यिकी स्वयंसेवकों ने रविवार को गांधी इंटर स्कूल में बैठक की। अध्यक्षता निवेदिता सिन्हा ने की। उपस्थित लोगों ने संविदा पर बहाल कर्मियों की सेवा नियमित करने की मांग राज्य सरकार से की। इसके अलावा प्रतिवर्ष वेतन वृद्धि करने, 60 वर्ष की उम्र तक सेवा नियमित करने की भी मांग की। सरकार द्वारा संविदा पर बहाल कर्मियों को हटाये जाने... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 13 Apr 2014 10:17 PM (IST)
        

बढ़ती तपिश से जन-जीवन अस्त-व्यस्त

संवाद सहयोगी,नवादा: जिले में लगातार बढ़ती तपिश से जन जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। चैत माह में ही गर्मी के रिकार्ड ध्वस्त होने से हर तबका परेशान है। जलस्तर में गिरावट का दौर आरंभ हो गया है तो पशुओं के लिये पानी की समस्या उत्पन्न होने लगी है। शनिवार को जिले का अधिकतम तापमान 39 तो न्यूनतम 19 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। तापमान में वृद्धि का क्रम जारी है। सुबह होते ही धूल भरी पछुवा हवा के आरंभ होते ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 13 Apr 2014 01:04 AM (IST)
        

तीन विधानसभा के छह बूथों पर पुनर्मतदान आज

जासं, नवादा : चुनाव आयोग के निर्देश पर छह बूथों पर पुनर्मतदान रविवार को कराया जाएगा। सुबह सात बजे से तीन बजे तक मतदान होगा। डीएम ललन जी के अनुसार गोविंदपुर विधानसभा के कौआकोल प्रखंड के महुलियाटांड स्थित बूथ संख्या 255 व दनिया स्थित बूथ संख्या 256, वारिसलीगंज विधानसभा के मंजौर स्थित बूथ संख्या 148, 148 (क), 149 तथा हिसुआ विधानसभा के मनवां बूथ संख्या 67 पर दोबारा मतदान होगा। बता दें कि महुलिया ट... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 13 Apr 2014 01:04 AM (IST)
        
(News from Nawada, Bihar)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »