Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 24,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

नवादा

पैक्स चुनाव में 69 फीसद मतदान

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ : कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच बिहारशरीफ अनुमंडल में मंगलवार को पहले चरण का पैक्स चुनाव शांतिपूर्ण माहौल में सम्पन्न हो गया। मतदान के दौरान कुल 69 प्रतिशत लोगों ने पैक्स चुनाव में अपने मताधिकार का प्रयोग किया। बता दें कि प्रथम चरण में बिहारशरीफ अनुमंडल अन्तर्गत कुल सात प्रखंडों में पैक्स चुनाव होना था। इसके लिए प्रशासन ने पूरी तैयारी कर रखा था। कुल 87 पैक्सों के लिए 157 म... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 01:05 AM (IST)
        

वाहनों की टक्कर में कई जख्मी, जाम

संवाद सहयोगी,नवादा: राजमार्ग संख्या 31 पर अकबरपुर थाना क्षेत्र के पिथौरी मोड़ व हुड़राही के बीच रविवार की देर रात एक दूसरे से आगे निकलने के चक्कर में तीन वाहनों की हुई टक्क्र में कई जख्मी हो गये। वाहनों के एक दूसरे से टकराने के क्त्रम में पथ घटों जाम रहा। बाद में थानाध्यक्ष रुपनारायण राम व सअनि धीरज कुमार ने परिश्रम कर दुर्घनाग्रस्त वाहनों को हटा आवागमन बहाल किया। बताया जाता है कि फतेहपुर से नवादा ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 01:01 AM (IST)
        

वाणिज्यकर विभाग करेगा दुकानों की जाच

संवाद सहयोगी,नवादा: वाणिज्यकर विभाग जल्द ही जिले के निबंधित व अनिबंधित दोनों प्रकार की दुकानों की जाच करेगा। जाच में जिला प्रशासन व स्थानीय प्रशासन का सहयोग लिया जायेगा। उदेश्य एक-एक दुकानों को कर के दायरे में लाना हैं। वाणिज्यकर विभाग का मानना है कि जिले में व्यापक पैमाने पर टैक्स की चोरी हो रही है। इसे रोकने के लिये मैन पावर की कमी है। जबतक जिला व स्थानीय स्तर से सहयोग नहीं प्राप्त होगा चोरी ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 01:01 AM (IST)
        

विशेष दर्जा की मांग को लेकर जदयू का महाधरना

संवाद सूत्र, नवादा : विशेष दर्जा की मांग को लेकर सोमवार को जदयू का महाधरना आयोजित हुआ। विधान पार्षद सलमान रागीव, नवादा विधायक पूर्णिमा यादव, वारिसलीगंज विधायक प्रदीप महतो, कार्यक्रम प्रभारी व पूर्व विधायक मो. अब्दुल्ला समेत सैकड़ों की संख्या में पार्टी कार्यकर्ताओं ने महाधरना में भाग लिया। अध्यक्षता जीवन लाल चंद्रवंशी ने की। संचालन राजेंद्र प्रसाद ज्योति ने किया। विधायक श्रीमति यादव ने कहा कि पीएम ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 01:01 AM (IST)
        

सीढ़ी के सहारे छत पर चढ़ा बैल, मची अफरा-तफरी

संवाद सूत्र, रोह(नवादा) : प्रखण्ड के कुंजैला गाव सोमवार को अजीबोगरीब वाक्या हुआ। गाव के महेन्द्र महतो का बैल रविवार की रात सीढ़ी के माध्यम से दालान के छत पर चढ़ गया। बैल छत पर चढ़ तो गया लेकिन उसका उतरना मुश्किल हो रहा था। उसे उतारने के लिए जेसीबी मंगाना पड़ा। जानकारी के अनुसार रविवार को महेन्द्र महतो के घर नतिनी की छठ्ठी थी। बैल दालान में बंधा था। घर से लोग खा-पीकर जब वे सोने दालान पहुंचे तो बैल क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 01:01 AM (IST)
        

महादलित संघर्ष मोर्चा ने किया कलेक्ट्रेट का घेराव

संवाद सूत्र, नवादा : विभिन्न मांगों को ले महादलित संघर्ष मोर्चा ने सोमवार को कलेक्ट्रेट का घेराव किया। इससे पहले रेलवे स्टेशन परिसर से जुलूस निकाला गया। शहर के विभिन्न मार्गो का भ्रमण करने के बाद जुलूस कलेक्ट्रेट पहुंचा। जहां प्रदर्शनकारियों ने घेराव किया और कलेक्ट्रेट के सामने मुख्य पथ को जाम कर दिया। प्रदर्शन में शामिल लोगों ने सिविल सर्जन व सदर अस्पताल के प्रधान लिपिक के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 01:01 AM (IST)
        

ट्रेन से कटकर दो युवकों ने दी जान

संवाद सूत्र, हिसुआ (नवादा): गया-कउल रेलखंड पर सोमवार को मनवां गांव एवं महादेव मोड़ अम्बेडकर स्टेडियम के समीप पुल के पास युवक ने रेल से कटकर दो युवकों ने अपनी जान दे दी। जानकारी के अनुसार पारिवारिक कलह से तंग आकर मौत को गले लगाया। मनवां गांव के समीप कटा युवक उसी गांव का निवासी था। जबकि स्टेडियम के समीप कटा युवक की पहचान नहीं हो पायी है। दोनों युवक ने एक ही ट्रेन गया-हावड़ा एक्सप्रेस से कट कर जान दी। ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 01:01 AM (IST)
        

56 लाख खर्च के बाद भी कूड़ेदान बेकार

संवाद सूत्र, नवादा : नगर परिषद क्षेत्र को साफ-सुथरा व सुंदर बनाने के उद्देश्य से लाखों रुपये खर्च कर लगाये गये कूड़ेदान बेकार साबित हो रहे हैं। एक साल के भीतर ही अधिकांश कूड़ेदान उचित रखरखाव के अभाव में नष्ट होने के कगार पर हैं। हालत यह है कि लोग कूड़ेदान के बाहर सड़क व गली में ही कचरा डालने को विवश हैं। ऐसे में उन कूड़ेदानों की उपयोगिता पर सवाल खड़े हो रहे हैं। नगर परिषद कार्यालय से मिली जानकारी के ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 01:01 AM (IST)
        

दोहरे अपहरण में पांच दिनों बाद भी पुलिस के हाथ खाली

संवाद सूत्र, नवादा : मुफस्सिल थाना क्षेत्र के भदोखरा गांव के अपहृत दो युवकों की बरामदगी घटना के पांच दिनों बाद भी नहीं हो सकी है। पुलिस के हाथ अबतक खाली है। अपहृतों की बरामदगी नहीं होने से परिजनों में बेचैनी बढ़ती जा रही है। परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। परिजनों की निगाहें दरवाजे पर टिकी है कि कब उनका धनंजय व अमरजीत अपराधियों की चंगुल से सकुशल घर लौट आये। उनके लौट आने की आस में परिजनों की आंखें ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 01:01 AM (IST)
        

पैक्स चुनाव : गड़बड़ी के बावजूद हुई मतगणना

संवाद सहयोगी,नवादा: जिले के चार प्रखंडों में रविवार को कराये गये पैक्स चुनाव में हुई गड़बड़ियां सामने आने लगी है। पीठासीन पदाधिकारी द्वारा अभ्यर्थी को बूथ कब्जा से संबंधित लिखित प्रतिवेदन दिये जाने के बावजूद मतगणना का कार्य संपन्न हुआ। सिरदला प्रखंड साढ़-मझगांवां प्राथमिक कृषि साख सहयोग समिति से जुड़े मामले की शिकायत प्राधिकार से की गयी है। बताया जाता है कि उक्त क्षेत्र से पूर्व अध्यक्ष मानपुर गांव... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 01:01 AM (IST)
        

शाति भंग करने वालो पर होगी कार्रवाई

संवाद सूत्र, नारदीगंज(नवादा): दीपावली,छठ और मुहर्रम पर्व को लेकर सोमवार को थाना परिसर में शाति समिति की बैठक आयोजित की गई। अध्यक्षता सीओ अजय कुमार ने की। मौके उपस्थित लोगों से दीपावली,छठ पर्व,मुहर्रम के अलावा पैक्स चुनाव शाति पूर्वक मनाने की अपील की गई। शाति भंग करने वालों को चिन्हित कर कार्रवाई करने की बात कही गई। नशेड़ियों व जुएरियों पर कड़ी नजर रख जा रही है। अधिकारियों ने जनप्रतिनिधियों,बुद्विज... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 01:01 AM (IST)
        

जेवरात व नगदी समेत कीमती सामानों की चोरी

संवाद सूत्र, नवादा : नगर के राजेंद्र नगर मोहल्ला में शनिवार की रात अपराधियों ने राजेंद्र कुमार के घर से जेवरात, नगदी समेत कीमती सामानों की चोरी कर ली। पीड़ित गृहस्वामी ने बताया कि सभी परिजन अपने-अपने कमरे में सोये हुये थे। सुबह उठने पर आलमीरा खुला हुआ मिला। उसमें रखे 20 हजार रुपये नगद, सोने का चेन, कर्णवाली, झुमका, रसोई गैस सिलेंडर, मोबाइल समेत अन्य कीमती सामान गायब थे। उन्होंने संभावना व्यक्त करत... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 01:02 AM (IST)
        

सिपाही भर्ती परीक्षा में 18 मुन्ना भाई समेत 29 परीक्षार्थी धराए

संवाद सूत्र, नवादा : सिपाही भर्ती परीक्षा रविवार को शांतिपूर्ण माहौल में संपन्न हो गई। शहर के 20 केंद्रों पर दो पालियों में परीक्षा शुरु हुई। इस दौरान विभिन्न परीक्षा केंद्रों से कुल 29 परीक्षार्थियों को गिरफ्तार किया गया। जिसमें 18 मुन्ना भाई शामिल हैं। अन्य परीक्षार्थियों को नकल के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। जिसमें कई परीक्षार्थी मोबाइल व ब्लू टूथ के सहयोग से नकल कर रहे थे। वहीं श्रीकृष्ण मे... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 01:02 AM (IST)
        

संजय वर्मा हत्याकांड का मुख्य आरोपी पंकज गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, नवादा : वर्ष 2011 के चर्चित संजय वर्मा हत्याकांड में पुलिस को बड़ी सफलता हासिल हुई है। शनिवार की देर रात नारदीगंज थाना क्षेत्र के नारदीगंज ग्रामीण इलाके से हत्याकांड में शूटर रहे पंकज कुमार को गिरफ्तार कर लिया गया है। उसकी गिरफ्तारी के बाद दोहरे अपहरण कांड में सफलता की संभावना बढ़ गई है। एसपी डा. परवेज अख्तर ने बताया कि पंकज हत्याकांड को अंजाम देने के बाद से फरार चल रहा था। खुफिय... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 01:02 AM (IST)
        

बच्चों ने पटाखे नहीं फोड़ने का लिया संकल्प

संवाद सूत्र, नवादा : सृजन आर्टस सह शकुन्तला मेमोरियल म्यूजिक कालेज में रविवार को दीपावली में दीपों के महत्व को दर्शाते हुये दीपोत्सव कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसका उद्घाटन संस्था में प्रशिक्षण ले रहे बच्चों के महिला अभिभावकों ने किया। इस दौरान बच्चों ने दीपावली में पटाखे नहीं फोड़ने का संकल्प लिया। इससे पहले संस्था के बच्चे प्रेरणा व कौशल ने लक्ष्मी-गणेश के स्वरुपों का चित्रण किया। उपस्थित लो... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 01:02 AM (IST)
        

बैठक में किसानों की समस्याओं पर चर्चा

संवाद सूत्र, नवादा : भारतीय किसान संघ की जिला कमेटी की बैठक रविवार को आरएसएस कार्यालय परिसर में हुई। अध्यक्षता ब्रह्मदेव प्रसाद ने की। बैठक में किसानों की समस्याओं पर चर्चा हुई। उपस्थित किसानों ने कहा कि जिले में डीजल अनुदान वितरण में काफी अनियमितता बरती गई है। कई प्रखंडों में डीजल अनुदान का वितरण किया ही नहीं गया। अध्यक्ष ने बताया कि करीब 70 लाख रुपये अनुदान राशि का वितरण नहीं किया गया है। उन्ह... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 01:02 AM (IST)
        

हरियाण व महाराष्ट्र में जीत पर भाजपाइयों ने मनाया जश्न

संवाद सूत्र, नवादा : हरियाणा व महाराष्ट्र में हुये विधानसभा चुनाव में भाजपा को मिली जीत पर जिले के पार्टी कार्यकर्ताओं में खुशी की लहर दौड़ गई। जिलाध्यक्ष विनय कुमार के नेतृत्व में भाजपा कार्यकर्ताओं ने विजय जुलूस निकाला। प्रजातंत्र चौक पर कार्यकर्ताओं ने मिठाई बांट कर खुशी का इजहार किया। इस दौरान आतिशबाजी भी की गई। जिलाध्यक्ष विनय कुमार ने कहा कि हरियाणा व महाराष्ट्र में पीएम मोदी की लहर का जबर्दस... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 01:02 AM (IST)
        

कन्वेंशन में सरकार की नीतियों का विरोध

संवाद सूत्र, नवादा : सदर अस्पताल परिसर स्थित कर्मचारी संघ भवन में रविवार को जिला स्तरीय जनसंगठन कन्वेंशन का आयोजन किया गया। उपस्थित वक्ताओं ने केंद्र व राज्य सरकार की नीतियों की जमकर आलोचना की। कहा कि मोदी सरकार का जनविरोधी चेहरा अब स्पष्ट दिखने लगा है। पीएम के अच्छे दिनों की घोषणा सिर्फ पूंजीपतियों, कारपोरेट घरानों के लिए थी। वहीं प्रदेश सरकार में सिर्फ आने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर लोकप्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 01:02 AM (IST)
        

पैक्स चुनाव : नक्सल प्रभावित चार प्रखंडों में 61.75 फीसद मतदान

जेएनएन, नवादा : जिले में पहले चरण के तहत नक्सल प्रभावित चार प्रखंडों में रविवार को मतदान कराया गया। इस चरण में करीब 61.75 फीसद मतदाताओं ने अपने-अपने मतों का प्रयोग किया। डीपीआरओ परिमल कुमार ने बताया कि रजौली प्रखंड में 65, गोविंदपुर में 58, सिरदला में 57 व मेसकौर में 67 फीसदी मतदाताओं ने वोटिंग की। चुनाव को ले सुरक्षा के इंतजाम किये गये थे। बूथों पर दंडाधिकारी व पुलिस पदाधिकारी तैनात रहे। इन चार प... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 01:02 AM (IST)
        

श्रीबाबू की जयंती में शामिल होंगे केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा

संवाद सहयोगी, नवादा : बिहार के प्रथम मुख्यमंत्री डॉ.श्रीकृष्ण सिंह की 127 वीं जयंती उनकी जन्मस्थली जिले के नरहट प्रखंड के खनवां में जोर -शोर से मनाये जाने की तैयारियां की जा रही है। आयोजित कार्यक्रम में केन्द्र सरकार के ग्रामीण विकास राज्य मंत्री उपेन्द्र कुमार कुशवाहा व जहानाबाद के सांसद अरूण कुमार शामिल होंगे। वे उसी दिन निर्मित गर्भगृह का उद्घाटन व विवाह भवन निर्माण कार्य का शिलान्यास करेंगे। ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 01:02 AM (IST)
        
(News from Nawada, Bihar)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें