« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

नवादा

मारपीट मामले में एक गिरफ्तार

नवादा। थानाक्षेत्र के धरनी बिगहा गांव से शुक्रवार को रामस्वारथ यादव को पकरीबरावां पुलिस ने गिरफ्तार कर नवादा न्यायालय भेज दिया। इसकी जानकारी थानाध्यक्ष प्रमोद कुमार ने देते हुए बताया कि उक्त अभियुक्त पर पकरीबरावां थाना में मारपीट का आरोप दर्ज है। और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Sep 2015 08:57 PM (IST)
        

थानाध्यक्ष पर अभियुक्तों के साथ मिलीभगत का आरोप

नवादा। मेसकौर थानाध्यक्ष मनोज कुमार पर थाना क्षेत्र के बैरिया टाड़ निवासी नीरज कुमार ने अभियुक्तों के साथ मिली भगत का आरोप लगाया है। इस बावत उन्होंने बताया कि 9 अगस्त को गांव के ही जानकी चौहान सहित योगेन्द्र चौहान व बालगोविन्द चौहान ने उसकी पत्नी सुमन कुमारी को खेत से पानी ले जाने का विरोध करने पर पहले तो दुष्कर्म का प्रयास किया। जब उसमें सफल नहीं हुआ तो जान से मारने की नियत से बूरी तरह से पीटा। जि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Sep 2015 08:54 PM (IST)
        

भाजपा कार्यालय का किया उद्घाटन

नवादा। रजौली विधान सभा के भाजपा कार्यालय का उद्घाटन शुक्रवार को भाजपा के वयोवृद्ध नेता एवं जनसंघ काल के नेता जानकी ¨सह टंडन ने फीता काटकर किया। जिसमें विधानसभा के तीनों प्रखण्डों के अध्यक्षों समेत एनडीए के भी प्रखण्ड अध्यक्ष व कार्यकर्ता मौजूद थे। कार्यालय विधान सभा चुनाव को लेकर बनाया गया है। उद्घाटन मोके पर विधायक कन्हैया कुमार भी पहुॅचे। मौके पर लोजपा के प्रखण्ड अध्यक्ष सुरेश प्रसाद ¨सह, राष्ट... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Sep 2015 08:52 PM (IST)
        

भाजपा की बैठक आयोजित

नवादा। शुक्रवार को कौआकोल में भाजपा की प्रखंड कमेटी की बैठक हुई। जिसमें विधान सभा चुनाव को लेकर चर्चा की गई। गोविन्दपुर के प्रभारी शंकरदेव प्रसाद ने कहा कि कार्यकर्ता गांव-गांव जाकर केंद्र सरकार की उपलब्धियों को लोगों तक पहुंचाएं। मौके पर बालमुकुन्द ¨सह, बालदेव पाण्डेय सहित कई लोग उपस्थित थे। अध्यक्षता अशोक कुमार ने की। और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Sep 2015 08:51 PM (IST)
        

प्रयोगशाला में छात्र का आंख हुआ खराब

नवादा। सरस्वती शिशु विद्यालय के प्रयोगशाला कक्ष में सोडियम के प्रयोग से एक छात्र का एक आंख खराब हो गया। बताया जाता है कि रजौली बाईपास निवासी वसिका नवीस सत्येन्द्र कुमार का पुत्र दर्शन गुरूवार को पढ़ाई के बाद प्रयोगशाला कक्ष में चला गया। वहां आलमीरा में रखा सोडियम को निकाल कर उसने उसे अचानक पानी में डाल दिया। जिससे काफी धुआं निकला और उसकी आंखों में समा गया। इसके बाद वह चीखने-चिल्लाने लगा। विद्या... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Sep 2015 08:50 PM (IST)
        

मतदान प्रतिशत बढ़ाने को साक्षरताकर्मियों ने बनाई कार्ययोजना

नवादा। प्रखंड साक्षरता कर्मियों ने चुनाव आयोग के निर्देश पर विधान सभा चुनाव में मतदान का प्रतिशत बढ़ाने को ले बैठक कर रणनीति बनाई। शुक्रवार को बीआरसी भवन में आयोजित बैठक का नेतृत्व प्रखंड समन्वयक चन्द्रमौली शर्मा ने किया। बैठक में उपस्थित प्रेरकों तथा टोला सेवकों को अपने-अपने पोशक क्षेत्र में 5 सितंबर को प्रभातफेरी आयोजित करने का निर्देश दिया। कहा गया कि प्रत्येक पंचायत में मतदान का प्रतिशत बढ़ाने... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Sep 2015 07:30 PM (IST)
        

सेक्टर पदाधिकारियों को दिया गया प्रशिक्षण

नवादा। नगर भवन में शुक्रवार को सेक्टर पदाधिकारियों को प्रशिक्षण दिया गया। इस दौरान चुनाव से जुड़े कई कार्यों की जानकारी दी गई। डीएम मनोज कुमार ने सभी सेक्टर पदाधिकारियों का मोबाइल नंबर व उनके पते की जानकारी ली। प्रशिक्षण के दौरान सेक्टर पदाधिकारियों को कहा गया कि बूथ पर जाकर यह सुनिश्चत कर लें कि वहां पर किस कंपनी की मोबाइल सेवा काम करती है। ताकि मतदान के दिन उसी कंपनी की मोबाइल सेवा उपलब्ध हो, जिस... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Sep 2015 07:17 PM (IST)
        

बैंक से फर्जी हस्ताक्षर कर रुपये निकासी करते दो धराए

नवादा। आईसीआईसीआई बैंक में शुक्रवार को चेक पर फर्जी हस्ताक्षर कर राशि निकासी करते दो युवकों को बैंक कर्मियों ने पकड़ लिया। बाद में बैंक प्रबंधक ने दोनों को नगर थाना के हवाले कर दिया। पकड़े गये युवकों में गो¨वदपुर का नीतीश कुमार और बक्सर जिला का विजय कुमार शामिल है। नीतीश पूर्व में आईसीआईसीआई बैंक में सेल्स अफसर के पद पर काम कर चुका है। बताया जाता है कि दोनों युवक बैंक से पार नवादा मल्लिक टोला के शमश... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Sep 2015 07:15 PM (IST)
        

अबैध शराब भटठी ध्वस्त,एक गिरफ्तार

नवादा। थाना क्षेत्र के कोशी रूखी गांव के लेलिन गांव में पुलिस ने छापामारी कर कई लीटर शराब को बहाया तथा निर्मित शराब को जब्त किया। वहीं संचालक राजो मांझी को भी गिरफतार कर जेल भेज दिया है। थानाध्यक्ष धर्मेन्द्र कुमार ने बताया कि छामामारी में पचास लीटर शराब व उपकरण बरामद किया गया है। वहीं अ‌र्द्ध निर्मित शराब के अलावा कच्चा महुआ व शराब के लिए के लिए तैयार महुआ आदि को बरामद कर नष्ट कर दिया। जानकारी क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Sep 2015 06:59 PM (IST)
        

उम्मीदवारों के खर्च पर आयोग की रहेगी नजर

The Commission will continue to monitor the spending of candidates

नवादा। जिला निर्वाचन व्यय लेखा अनुश्रवण कोषांग की बैठक शुक्रवार को डीआरडीए सभागार में हुई। अध्यक्षता एडीएम सह कोषांग के वरीय प्रभारी पदाधिकारी श्री महर्षि राम ने की। उन्होंने कहा कि विधान सभा चुनाव के दौरान विभिन्न राजनीतिक दलों के प्रत्याशी या निर्दलीय प्रत्याशी अपने-अपने क्षेत्रों के मतदाताओं को प्रेरित करने, जागरूक करने के साथ-साथ उन्हें लुभाने में राशि, कपड़ा, शराब आदि का प्रलोभन देने का प्रयास... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Sep 2015 06:57 PM (IST)
        

बच्चों से सुनी प्रधानमंत्री के मन की बात

नवादा। प्रखंड के सरकारी विद्यालयों में बच्चों ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मन की बात सुनी। इस मौके पर इंटर विद्यालय डुमरी में प्रधानाध्यापक मो. इमतियाज अहमद, इंटर विद्यालय ओहारी में दुलारचंद प्रभाकर,उच्च विद्यालय शिखरपुर में सुरेन्द्र यादव, प्राथमिक विद्यालय रोह हिन्दी बालक में प्रधानाध्यापक अयोध्या पासवान, मध्य विद्यालय पचोहिया मे प्रधानाध्यापक सुजीत कुमार, मध्य विद्यालय पचम्बा मो... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Sep 2015 06:55 PM (IST)
        

पीएम के मन की बात सुन आह्लादित दिखे छात्र

Students were excited to hear the PM's mind

नवादा। जिले के कई विद्यालयों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मन की बात कार्यक्रम का प्रसारण किया गया। रेडियो व टेलीविजन के जरिए स्कूली छात्र-छात्राओं ने पीएम के मन की बात सुनी। पीएम का संबोधन मां जन्म देती है और शिक्षक जीवन देते हैं, को सुन कर विद्यार्थी आह्लादित दिखे। शहर के गांधी इंटर विद्यालय, राजकीय कन्या मध्य विद्यालय समेत कई विद्यालयों में कार्यक्रम का प्रसारण किया गया। गांधी इंटर विद्यालय ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Sep 2015 06:50 PM (IST)
        

सांख्यिकी स्वयंसेवकों ने जलाया सीएम का पुतला

Statistics volunteers burned an effigy of CM

नवादा। समस्तीपुर की सभा में मुख्यमंत्री द्वारा सांख्यिकी स्वयंसेवकों का पैनर रद करने को लेकर दिये गये बयान को लेकर सांख्यिकी स्वयंसेवकों में रोष व्याप्त है। इस बयान के विरोध में बिहार राज्य मान्यता प्राप्त सांख्यिकी स्वयंसेवक संघ की जिला इकाई ने शुक्रवार को विश्वासघात रैली निकालते हुए प्रजातंत्र चौक पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का पुतला दहन किया। कार्यक्रम का नेतृत्व जिला प्रवक्ता राजकमल उर्फ लालूज... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Sep 2015 06:48 PM (IST)
        

हत्याभियुक्त गिरफ्तार

नवादा। सीतामढ़ी थानाध्यक्ष रंजीत शर्मा ने गुरूवार की देर रात नारदीगंज थाना क्षेत्र के बलवापर गांव में छापामारी कर हत्याभियुक्त को गिरफ्तार किया है। सुरेन्द्र प्रसाद कोपिन गांव में महिला हत्या का नामजद अभ्रियुक्त था जो फरार रह रहा था। उसके बलवापर गांव में होने की सूचना मिलते ही गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया। और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Sep 2015 06:45 PM (IST)
        

द¨रदगी की हद पार कर रही पुलिस : अकेला

नवादा। नागरिक अधिकार संघर्ष समिति के प्रदेश अध्यक्ष दिनेश कुमार अकेला ने कहा है कि पुलिस द¨रदगी के हद को पार कर रही है। शांतिपूर्ण, जनतांत्रिक व संवैधानिक तरीके से संघर्षशील रहने वाले नेताओं व लोक कलाकारों को गिरफ्तार कर फर्जी मुकदमा किया जा रहा है। उन्होंने औरंगाबाद जिला के मदनपुर थाना के कनौदी गांव में पीयूसीएल के सदस्य नागेंद्र मिश्रा, क्रांतिकारी सांस्कृतिक संघ के सचिव रामबली यादव उर्फ व्यासजी... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Sep 2015 06:45 PM (IST)
        

देशी स्टेनगन व जिन्दा कारतूस के साथ अपराधी गिरफ्तार

Native Stengn and criminal arrested with live cartridges

नवादा। अकबरपुर पुलिस ने गुरूवार की देर रात भनैल गांव में छापामारी कर देशी स्टेनगन व 2 जिन्दा कारतूस कारतूस के साथ अपराधी को गिरफ्तार की है। इस बावत प्राथमिकी दर्ज कर अपराधी को जेल भेजा गया है। थानाध्यक्ष रंजीत कुमार के अनुसार भनैल में अनिल मांझी के घर कुछ अपराधियों के जमावड़े की गुप्त सूचना के आलोक में जाल बिछाया गया। पुलिस के आने की भनक मिलते ही शेष अपराधियों ने अपना रास्ता बदल दिया। तब अनिल के घ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Sep 2015 06:43 PM (IST)
        

नगर निकायों में भी ठेके में आरक्षण लागू

नवादा। नगर निकायों में भी ठेके में आरक्षण लागू कर दिया गया है। इसके साथ ही जिले के तीन शहरी क्षेत्रों नगर परिषद नवादा, नगर पंचायत वारिसलीगंज व हिसुआ में अब ठेके के सभी काम में 50 फीसदी आरक्षण लागू हो गया है। आरक्षण लाभ 15 लाख तक की योजनाओं में मिलेगा। लाभ के दायरे में अनुसूचित जाति, जनजाति, पिछड़ा वर्ग, अत्यंत पिछड़ा वर्ग व पिछड़ा वर्ग की महिलाएं होगी। नगर विकास विभाग ने इस आशय की सूचना सभी नगर निकाय... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Sep 2015 06:41 PM (IST)
        

विस चुनाव : 3 हजार पर निरोधात्मक कार्रवाइ

नवादा। बिहार विधानसभा चुनाव को शांतिपूर्ण संपन्न कराने के लिये रजौली अनुमंडल प्रशासन ने अपनी तैयारियों को अंतिम रुप दिया है। एसडीएम शंभुशरण पाण्डेय के अनुसार सभी सात प्रखंडों में 3 हजार लोगों के विरुद्ध निरोधात्मक कार्रवाई करते हुए नोटिस तामिल कराया गया है। थानों में विशेष कैम्प के माध्यम से लोगों से बंध पत्र भरवाने की कार्रवाई आरंभ की गयी है। इसके तहत अबतक 643 लोगों ने बंध पत्र भरा है। रजौली व अक... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Sep 2015 06:40 PM (IST)
        

टहनी गिरने से राहगीर जख्मी

काशीचक, नवादा। पेड़ की डाल गिर जाने से दौलाचक ग्रामीण गौतम कुमार बुरी तरह जख्मी हो गया। हुआ यूं की बिजली का तार लगाने में बाधक बने बरगद की डाल को कुछ ग्रामीण काट रहे थे। खादी ग्रामोधोग भवन के सामने सड़क से मोटरसाइकिल से जा रहे उक्त युवक के सिर पर बरगद की कटी डाल गिर जाने से वह जख्मी हो गया। और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 09:25 PM (IST)
        

विद्यालयों में बच्चे सुनेंगे प्रधानमंत्री के मन की बात

मेसकौर, नवादा। शिक्षक दिवस के एक दिन पूर्व 4 सितम्बर को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी स्कूली छात्रों के साथ संवाद कार्यक्रम करेंगे। उनके कार्यक्रम का सीधा प्रसारण संचार माध्यमों से किया जायेगा। प्रधानमंत्री के संवाद को सुनने के लिये शिक्षा विभाग के प्रधान सचिव आर के महाजन ने जिला शिक्षा पदाधिकारी के माध्यम से सभी सरकारी विद्यालय के प्रधानाध्यापकों को निर्देश दिया है कि प्रधानमंत्री के संवाद का प्रसार... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 09:12 PM (IST)
        
(News from Nawada, Bihar)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें