नवादा

  • पंचायत चुनाव में आचार संहिता की अनदेखी

            
    Updated on: Wed, 27 Apr 2016 08:51 PM (IST)

    नवादा। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन किया जा रहा है। प्रत्याशियों द्वारा सार्वजनकि स्थलों मसलन धार्मिक स्थानों से लेकर सरकारी व निजी भवनों के साथ बिजली व टेलीफोन के खंभों, गुमटियों तक में पोस्टर-पर्चे चिपकाये जा रहे हैं। चुनाव आयोग के संपत्ति निरूपण अधिनियम के तहत प्रत्याशी सिर्फ अपने घर, चुनाव कार्यालय के साथ अनुमति प्राप्त प्रचार वाहनों पर ही बैनर-पोस्टर का इस्तेमाल कर... और पढ़ें »

  • अग्निकांडों को लेकर रहें सतर्क : डीएम

            
    Updated on: Wed, 27 Apr 2016 08:50 PM (IST)

    नवादा। जिला पदाधिकारी मनोज कुमार सह अध्यक्ष जिला आपदा प्रबंधन मनोज कुमार ने आम जनता से अग्नि सुरक्षा हेतु सावधानियां बरतने की अपील की है। उन्होंने कहा है कि लोग अग्नि सुरक्षा हेतु निर्धारित मापदंडों का पालन करें। जिले में बढ़ते अग्निकाण्ड के रोकथाम हेतु सरकार के निर्देश के आलोक में ग्रामीण क्षेत्रों में सुबह 9 बजे से पहले खाना बना लिया जाय। पूजा पाठ हेतु किये जाने वाले हवन, अनुष्ठान को सुबह 9 बजे ... और पढ़ें »

  • दूसरे चरण में 188814 मतदाता डालेंगे वोट

            
    panchyat chunavUpdated on: Wed, 27 Apr 2016 08:44 PM (IST)

    नवादा। सिरदला एवं मेसकौर प्रखंड में द्वितीय चरण के मतदान की सभी तैयारियां पूरी कर ली गयी है। दूसरे चरण में कुल 188814 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर जनप्रतिनिधियों का चुनाव करेंगे। जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह डीएम मनोज कुमार व एसपी विकास बर्मन ने सिरदला एवं मेसकौर प्रखंड में प्रतिनियुक्त सभी दंडाधिकारियों एवं पुलिस पदाधिकारियों की संयुक्त ब्री¨फग की। इस दौरान अधिकारियों को शांतिपूर्ण मतदान से सं... और पढ़ें »

  • सगी बहनों ने जेईई परीक्षा में अर्जित की सफलता

            
    sucess in jeeUpdated on: Wed, 27 Apr 2016 08:43 PM (IST)

    नवादा। नगर के मालगोदाम मोहल्ले की दो सगी बहनें संस्कृति व राशि ने जेईई मेन की परीक्षा में सफलता अर्जित की है। दोनों पूर्व नप अध्यक्ष संजय कुमार की पुत्रियां हैं। इन दोनों की सफलता पर पिता संजय व माता ¨पकी समेत परिवार के अन्य सदस्यों ने प्रसन्नता व्यक्त की है। संस्कृति ने 84 व राशि ने 85 फीसदी अंक प्राप्त किया है। दोनों की प्रारंभिक शिक्षा दीक्षा पब्लिक स्कूल से हुई। जेईई में सफलता हासिल करने के बा... और पढ़ें »

  • बिजली संकट गहराया, पेयजल को मचा हाहाकार

            
    Updated on: Wed, 27 Apr 2016 07:52 PM (IST)

    नवादा। जिले में मौसमी पारा नित्य सातवें आसमान को छू रही है। कड़ी धूप व हीट वेव ने लोगों की मुश्किलें बढ़ा दी है। वहीं बिजली जले पर नमक छिड़कने का काम कर रही है। जिससे लोगों की परेशानियां कई गुणा बढ़ गई है। आलम यह है कि लगातार कई घंटों तक बिजली गुल रह रही है। शहर के तीन नंबर फीडर की स्थिति सबसे खराब है। इस फीडर में बुधवार को दिन भर बिजली रानी के दर्शन नहीं हुए। वैसे एक व दो नंबर फीडर की भी कमोबेश ... और पढ़ें »

  • सुरक्षा होगी पुख्ता, जरूर करें मतदान

            
    Updated on: Wed, 27 Apr 2016 07:48 PM (IST)

    नवादा। जिले में दूसरे चरण के तहत गुरुवार को सिरदला व मेसकौर प्रखंड में मतदान कराया जाएगा। नक्सल प्रभावित क्षेत्र होने के चलते नइन दोनों प्रखंडों में सुबह 7 बजे से शाम 3 बजे तक मतदान होगा। स्वतंत्र, निष्पक्ष, शांतिपूर्ण व भयमुक्त माहौल में मतदान संपन्न कराने को लेकर प्रशासनिक तैयारियां पूरी कर ली गई है। शांति भंग करने वाले लोगों के विरुद्ध पुलिस-प्रशासन सख्ती से पेश आएगी। जिला प्रशासन किसी भी सूरत ... और पढ़ें »

  • आरोपी को भेजा गया जेल

            
    Updated on: Wed, 27 Apr 2016 03:17 AM (IST)

    नारदीगंज(नवादा)। थाना क्षेत्र के परमा पंचायत की पनछेक्का गांव में बीयर की बोतल से जानलेवा हमला कर अपनी भाभी क्रांति देवी को जख्मी करने के आरोपी सुनील कुमार को पुलिस ने मंगलवार को जेल भेज दिया। आरोपी की मां शुकरी देवी के बयान पर कांड संख्या 33 / 2016 दर्ज किया गया है। इस आशय की जानकारी प्रशिक्षु डीएसपी सह थानाध्यक्ष मनोज कुमार पांडेय ने दी। ------------------- दाखिल खारिज शिविर आज संवाद सूत्र, ... और पढ़ें »

  • महादलित गांव बैरिया टाड़ में बिजली नहीं

            
    Updated on: Tue, 26 Apr 2016 11:11 PM (IST)

    नवादा। प्रखंड के महादलित गांव बैरियाटाड़ बिजली से महरूम है। इस गांव में शाम होते ही अंधेरा छा जाता है। लोग ढिबरी या लालटेन का उपयोग कर रहे हैं। इस बारे में कई बार विद्युत विभाग के अधिकारियों से शिकायत की गयी। फिर भी अधिकारियों की उदासीनता के कारण इस गांव में बिजली नहीं पहुंच सकी। जिससे ग्रामीण परेशान हैं। ग्रामीण ढिबरी युग में जीने को विवश है। इसी गांव के समाजसेवी सह अकबरपुर प्रखण्ड के 20सूत्री अध्... और पढ़ें »

  • अवैध शराब बरामद, कारोबारी फरार

            
    Updated on: Tue, 26 Apr 2016 11:11 PM (IST)

    नवादा। अकबरपुर पुलिस ने मंगलवार की सुबह राजादेवर गांव में छापामारी कर पशुराम राजवंशी के घर छिपाकर रखे गये 6 लीटर अवैध महुआ शराब बरामद की है। इस क्रम में कारोबारी फरार होने में सफल रहा। थानाध्यक्ष संजीव मौआर ने नामजद प्राथमिकी दर्ज कर कारोबारी की गिरफ्तारी को छापामारी शुरु कर दी है। ------------------------------ मारपीट में कई जख्मी संवाद सहयोगी, नवादा : अकबरपुर थाना क्षेत्र के डेरमा गांव में स... और पढ़ें »

  • चुनाव के पूर्व अ‌र्द्धसैनिक बलों ने किया फ्लैग मार्च

            
    Updated on: Tue, 26 Apr 2016 11:10 PM (IST)

    नवादा। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के दूसरे चरण में 28 मार्च को उग्रवाद प्रभावित सिरदला व मेसकौर प्रखंडों में होने वाले चुनाव को ले प्रशासन ने एहतियात बरतना शुरू कर दिया है। पहले चरण के चुनाव में नरहट में एक की मौत व कई के जख्मी होने के बाद प्रशासन फूंक फूंककर कदम रख रही है। मतदान को लेकर दोनों प्रखंडों में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गयी है। हर आने-जाने वाले वाहनों की जांच आरंभ की दी गयी है। खटांगी में ... और पढ़ें »

  • सिरदला व मेसकौर में थमा प्रचार का शोर

            
    Updated on: Tue, 26 Apr 2016 11:09 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, नवादा : जिले में दूसरे चरण के तहत नक्सल प्रभावित सिरदला व नरहट प्रखंड की 25 पंचायतों में गुरुवार को वोट डाले जायेंगे। इसे लेकर मंगलवार की शाम तीन बजे के बाद दोनों प्रखंडों में प्रचार का शोर थम गया। प्रचार के अंतिम दिन प्रत्याशियों ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी। चिलचिलाती धूप में भी प्रत्याशियों ने क्षेत्र में जमकर पसीना बहाया। क्षेत्रों में जाकर लोगों से मुलाकात करते हुए अपने पक्ष में... और पढ़ें »

  • पीठासीन पदाधिकारी के विरूद्ध प्राथमिकी दर्ज

            
    Updated on: Tue, 26 Apr 2016 11:08 PM (IST)

    नवादा। हिसुआ प्रखंड स्थित अरियन मतदान केन्द्र संख्या 114 के पीठासीन पदाधिकारी चंद्रकांत के विरुद्ध हिसुआ थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। बीडीओ सह निर्वाची पदाधिकारी रणजीत कुमार वर्मा ने उन पर 50 मतपत्रों को गायब करने का आरोप लगाया है। थानाध्यक्ष संजय कुमार ने बताया कि कांड संख्या 87/16 दर्ज कर मामले की छानबीन शुरु कर दी गई है। बता दें कि पीठासीन पदाधिकारी चंद्रकांत सदर प्रखंड के पकरिया उच्च वि... और पढ़ें »

  • जिप उम्मीदवार के वाहन के चालक की पिटाई

            
    Updated on: Tue, 26 Apr 2016 11:08 PM (IST)

    नवादा। नवादा के अकबरपुर जिला परिषद निर्वाचन क्षेत्र सं0 13 से चुनाव लड़ रहे थाना क्षेत्र के पतरंग गांव निवासी राजकिशोर प्रसाद के वाहन के चालक श्रवण पोद्दार पर सोमवार की देर शाम जानलेवा हमला किया गया। चालक के चिल्लाने पर गांव के लोग दौड़ पड़े और उनके प्राण की रक्षा की। इस सम्बंध में चालक द्वारा थाने में प्राथमिकी दर्ज करवाई गयी है। मिली जानकारी के अनुसार सोमवार की देर शाम जिला परिषद के उम्मीदवार रा... और पढ़ें »

  • दस और लोगों पर सीसीए के तहत कार्रवाई

            
    Updated on: Tue, 26 Apr 2016 11:07 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, नवादा : भयमुक्त एवं शांतिपूर्ण वातावरण में पंचायत चुनाव अंतर्गत होने वाले मतदान को लेकर एसपी विकास बर्मन द्वारा सीसीए के तहत भेजे गए प्रस्ताव के आलोक में जिला दण्डाधिकारी सह डीएम मनोज कुमार ने संबंधित व्यक्तियों के पक्ष सुनने के बाद 10 और लोगों के विरुद्ध आदेश निर्गत किया है। डीएम ने अपने आदेश में कहा है कि सभी संबंधित व्यक्ति जिनके विरूद्ध सीसीए के तहत कार्रवाई की गई है, वैसे लोगों ... और पढ़ें »

  • चुनाव कर्मियों को दिया गया नियुक्ति पत्र व मतदान सामग्री

            
    panchyat electionUpdated on: Tue, 26 Apr 2016 11:06 PM (IST)

    संवाद सूत्र, मेसकौर(नवादा): प्रखण्ड में 28 अप्रैल को होने वाले त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिये सभी तैयारियां पूरी कर ली गयी है। मंगलवार को निर्माणाधीन प्रखण्ड कार्यालय भवन में सभी चुनाव कर्मियों को मतदान केन्द्र से संबंधित नियुक्ति पत्र व मतदान सामग्री दिया गया। प्रखण्ड विकास पदाधिकारी अनिल मिस्त्री के नेतृत्व में बीईओ इन्द्रजीत राणा व उनके सहयोगी कर्मियों द्वारा सर्वप्रथम सभी चुनाव कर्मियों को बू... और पढ़ें »

  • लू लगने से होमगार्ड जवान की मौत

            
    Updated on: Tue, 26 Apr 2016 11:06 PM (IST)

    नवादा। गया से पंचायत चुनाव कराकर लौट रहे होमगार्ड जवान की लू लगने से मौत हो गई। मृतक जवान कृष्णनंदन ¨सह हिसुआ थाना क्षेत्र के सकरा गांव के रहने वाले थे। बताया जाता है कि वे गया में प्रथम चरण के चुनाव में चुनावी ड्यूटी करने के बाद सोमवार की देर शाम बाइक पर सवार होकर अपने घर लौट रहे थे। इसी बीच मंझवे के समीप पहुंचते ही उनकी तबीयत बिगड़ गई। इलाज के लिए अस्पताल ले जाने के क्रम में होमगार्ड जवान ने दम त... और पढ़ें »

  • सावधान : तापमान का टूट सकता है रिकॉर्ड, पारा होगा 45 डिग्री

            
    Updated on: Tue, 26 Apr 2016 11:05 PM (IST)

    नवादा। आप सावधान हो जाएं। बैशाख में गर्मी का पूर्व का सारा रिकॉर्ड टूटना तय है। मंगलवार को जिले का अधिकतम तापमान 42 तो न्यूनतम 26 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। लू का चलना जारी रहा तो बुधवार को रिकॉर्ड टूटने की संभावना है और यह बढ़कर अधिकतम 45 व न्यूनतम 26 डिग्री पहुंचने की संभावना है। वैसे शुक्रवार तक तापमान 45 पर रहेगा तथा शनिवार को इसमें कमी आने की संभावना है। अगर ऐसा हुआ तो जिले में गर्मी के स... और पढ़ें »

  • सात लीटर अवैध शराब जब्त

            
    Updated on: Tue, 26 Apr 2016 11:04 PM (IST)

    नवादा। गुप्त सूचना के आधार पर पैंथर मोबाइल के जवानों ने थाना क्षेत्र के राजादेवर गांव स्थित रेलवे कालोनी के समीप एक घर में छापेमारी कर छिपाकर रखे गये अवैध महुआ शराब को जब्त कर लिया। थानाध्यक्ष संजीव मौआर ने बताया कि राजादेवर के रेलवे कांलोनी स्थित परशुराम राजवंशी के घर में छिपाकर बेचा जा रहा 7 लीटर महुआ शराब जब्त किया गया। हालांकि कारोबारी परशुराम राजवंशी पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया। इस बाबत था... और पढ़ें »

  • केस नहीं उठाने पर जान मारने की धमकी

            
    Updated on: Tue, 26 Apr 2016 11:03 PM (IST)

    संवाद सूत्र, वारिसलीगंज(नवादा): नगर पंचायत की गौरक्षिणी मुहल्ला निवासी सीता देवी पति उपेन्द्र साव ने मंगलवार को वारिसलीगंज थाना में आवेदन देकर तीन लोगों पर जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगाते हुए प्राथमिकी दर्ज करवाई है। सीता देवी ने अपने आवेदन में कहा है कि अपने दोनों पुत्रियों के अपहरण से संबंधित केस की पैरवी कर नवादा से लौट रही थी। वारिसलीगंज पहुंचने पर पूर्व के केस थाना कांड सं. 243/15 अपह... और पढ़ें »

  • जाइलो वाहन पलटने से एक की मौत

            
    Updated on: Tue, 26 Apr 2016 11:02 PM (IST)

    नवादा। नवादा-गया पथ पर सीतामढ़ी मोड़ के समीप सोमवार की देर रात जाइलो वाहन पलटने से एक व्यक्ति की मौत हो गई। जबकि जिप प्रत्याशी के पति समेत चार लोग गंभीर रुप से जख्मी हो गये। मृतक राकेश कुमार जिले के अकबरपुर थाना क्षेत्र के दादपुर गांव निवासी उमाशंकर प्रसाद का पुत्र था। घायलों में मेसकौर से जिप पद की उम्मीदवार प्रेमा चौधरी के पति धर्मेंद्र चौधरी, श्रवण चौधरी, गौरव चौधरी व जितेंद्र चौधरी शामिल हैं। ब... और पढ़ें »

(News from Nawada, Bihar)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें