Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
February 28,2015
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

नवादा

प्रधान शिक्षक को दी गई विदाई

संवाद सूत्र, सिरदला(नवादा): बुधवार को राजकीय मध्य विद्यालय सिरदला परिसर में समारोह आयोजित कर प्रधान शिक्षक इन्द्रदेव शर्मा को विदाई दी गई। समारोह बालमुकुन्द प्रसाद की अध्यक्षता में आयोजित हुआ। संचालन मो. मंजूर आलम ने किया। समारोह में प्रखण्ड विकास पदाधिकारी कुमुद रंजन समेत प्रखण्ड क्षेत्र के दर्जनों स्कूलों के प्रधान शिक्षक व शिक्षिका उपस्थित होकर विदाई समारोह में शिक्षक के कार्यकाल पर विस्तारपूर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Feb 2015 08:50 PM (IST)
        

मार्ग अवरुद्ध कर यात्रियों से लूटपाट

संवाद सूत्र, नवादा : कादिरगंज ओपी क्षेत्र के नवादा-जमुई पथ पर मंगुरा मोड़ के समीप मंगलवार की रात सशस्त्र अपराधियों ने मार्ग अवरुद्ध कर दो वाहनों में लूटपाट की। इस दौरान अपराधियों ने एक बोलेरो के शीशे को क्षतिग्रस्त कर दिया और चालक के साथ मारपीट भी की। बताया जाता है कि पांच-छह की संख्या में हथियार से लैस रहे अपराधियों ने मंगलवार की रात करीब 12 बजे एक पेड़ की टहनी काट कर नवादा-जमुई पथ को मंगुरा मोड़ ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Feb 2015 08:49 PM (IST)
        

कई कांडों में संलिप्त चार अपराधी धराये

संवाद सूत्र, नवादा : जिले की पुलिस ने कई आपराधिक कांडों में संलिप्त चार अपराधियों को गिरफ्तार की है। अपराधियों से दो देसी कट्टा, तीन जिंदा कारतूस, एक लैपटाप, बाइक, वोटर पहचान पत्र बरामद किये गये हैं। बुधवार को नगर थाना में प्रेस वार्ता कर एसपी डा. परवेज अख्तर ने बताया कि वारिसलीगंज थाना क्षेत्र के चांदपुर गांव का अमृत राज, सिमरी बिगहा का सूरज कुमार व विनय कुमार और हिसुआ थाना क्षेत्र के बढ़ौना गा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Feb 2015 08:47 PM (IST)
        

अध्यक्ष नॉट आउट, उपाध्यक्ष क्लीन बोल्ड

जागरण संवाददाता, नवादा : जिला परिषद अध्यक्ष-उपाध्यक्ष के विरुद्ध पेश अविश्वास प्रस्ताव पर बुधवार को कराई गई वोटिंग में अध्यक्ष की कुर्सी सलामत रह गई वहीं उपाध्यक्ष को हार का सामना करना पड़ा। 25 सदस्यों के सदन में अध्यक्ष धर्मशीला देवी ने 13-12 के अंतर से कुर्सी बचाई तो उपाध्यक्ष गया राम 15-10 के अंतर से हार गये। इस तरह नतीजा फिफ्टी-फिफ्टी का रहा। अध्यक्ष नॉट आउट तो उपाध्यक्ष क्लीन बोल्ड हुए। ऐसे मे... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Feb 2015 08:46 PM (IST)
        

ग्रामीणों ने चोर को पकड़ कर पुलिस को सौंपा

संवाद सूत्र, नरहट (नवादा): नरहट थाना क्षेत्र के भीम बिगहा गांव के टोला लटन बिगहा निवासी कृष्णा यादव के घर में एक चोर मंगलवार की रात घुस गया। मध्य रात्रि को जब चोर दरवाजा खोल रहा था तब गृहस्वामी कृष्णा यादव की पत्नी ने देख ली। वह चोर-चोर चिल्लाने लगी। तब मुहल्लेवासियों के सहयोग से चोर पकड़ा गया। चोर को नरहट थाना को सुपुर्द कर दिया गया है। चोर की पहचान कुंदन कुमार पिता वृजनंदन सिंह सीतामढ़ी थाना के र... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Feb 2015 06:57 PM (IST)
        

औरंगाबाद से चुरायी गयी बोलेरो बरामद

संवाद सहयोगी,नवादा : औरंगाबाद जिला के गोह थाना क्षेत्र से चुरायी गयी बोलोरो को अकबरपुर पुलिस ने मंगलवार की देर शाम अकबरपुर-गोविन्दपुर पथ पर बखारी गाव के पास से लावारिश हाल में बरामद की है। बरामदगी की सूचना गोह थाने को दी गयी है। बताया जाता है कि सोमवार की रात गोह बाजार के चन्देश्वर प्रसाद गुप्ता की बोलोरो नम्बर बीआर 01पी जी 6031 की चोरी हुई थी। वाहन चोरी की प्राथमिकी थाने में दर्ज करायी गयी थी।... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Feb 2015 06:55 PM (IST)
        

कुआ में डूबने से महिला की मौत

संवाद सहयोगी,नवादा : नरहट थाना क्षेत्र के शेखपुरा टोला वारा गाव में मंगलवार की देर रात कुंआ में डूबने से 45 वर्षीया महिला की मौत हो गयी। थानाध्यक्ष ने शव को जब्त कर पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दी है। बताया जाता है कि आस्मीन खातुन देर रात कुंआ से पानी लाने गयी थी। इस क्त्रम में पैर फिसलने से कुंए में गिर गयी। रात होने के कारण किसी ने नहीं देखा। सुबह कुंआ में मरा देख पुलिस को परिजनों ने सूचना... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Feb 2015 06:54 PM (IST)
        

युवक की गोली मारकर हत्या

संवाद सूत्र, नरहट (नवादा) : सीतामढ़ी थाना क्षेत्र के बारत गांव निवासी जितेन्द्र राजवंशी की हत्या मंगलवार की रात गोली मारकर कर दी गई। बुधवार को शव नरहट थाना क्षेत्र गजरा चातर के समीप तिलैया नदी में फेंका मिला। सूचना के बाद पहुंची नरहट थाना की पुलिस शव को बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए नवादा भेज दी। घटनास्थल से मोबाइल, एक गैलन शराब, एक खाली कारतूस व एक साइकिल बरामद हुआ है। बताया जाता है कि नदी में श... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Feb 2015 06:53 PM (IST)
        

दो दुकानों में सेंधमारी कर लाखों की चोरी

संवाद सूत्र, नवादा : नगर के बिहारशरीफ पुरानी बस पड़ाव के पास की दो दुकानों में सेंधमारी कर अपराधियों ने नकद समेत करीब 5 लाख रुपये मूल्य के सामानों की चोरी कर ली। घटना सोमवार की रात में हुई। पिछले 10 दिनों के अंदर आसपास में इस प्रकार की यह दूसरी घटना हुई है। सूचना नगर थाना पुलिस को दी गई है। बताया जाता है कि चोर पहले साई हार्डवेयर के गोदाम में दिवाल काटकर प्रवेश किया। उसके बाद अंदर से ही सुरेश किर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 24 Feb 2015 07:47 PM (IST)
        

तोगड़िया के स्वागत में सज-धज कर तैयार नवादा

संवाद सहयोगी,नवादा : विश्व हिन्दू परिषद के अंतरराष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया के बुधवार को नवादा आगमन को ले परिषद के कार्यकर्ताओं के साथ ही जिला प्रशासन ने व्यापक पैमाने पर तैयारियां की है। उनके स्वागत को ले नवादा को सजाने-संवारने में कार्यकर्ताओं ने किसी प्रकार की कसर नहीं छोड़ी है। साफ-सफाई से लेकर हरिश्चंद्र स्टेडियम को दुल्हन की तरह सजाया गया है। नगर में तोरण द्वारा बनाये गये हैं। ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 24 Feb 2015 07:44 PM (IST)
        

अविश्वास प्रस्ताव पर मतविभाजन आज

जासं,नवादा : जिला परिषद अध्यक्ष धर्मशीला देवी और उपाध्यक्ष गया राम के विरुद्ध पेश अविश्वास प्रस्ताव पर विशेष बैठक बुधवार को होगी। बैठक व वोटिंग में चंद घंटे का समय शेष रहा गया है, ऐसे में अध्यक्ष-उपाध्यक्ष की कुर्सी सलामत रहेगी या जायेगी चर्चाएं गरम है। तस्वीर पूरी तरह से साफ नहीं है। दोनों खेमा बहुमत का दावा कर रहा है। -- क्या है संभावना -दावों से अलग अगर हकीकत की बात की जाय तो विरोधी मुहिम स... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 24 Feb 2015 07:43 PM (IST)
        

महिलाओं के लिए ट्रेन में अलग डब्बे की मांग

संवाद सहयोगी, नवादा : नगर के श्रीकृष्ण मेमोरियल समाजशास्त्र के व्याख्याता प्रो.प्रमिला प्रजापति ने रेल मंत्री से महिलाओं के लिए अलग से डब्बा उपलब्ध कराने की मांग की है। अपने भेजे फैक्स संदेश में उन्होंने कहा है कि पूर्व की अपेक्षा आज महिलाएं ट्रेनों में अधिक सफर करने लगी है, लेकिन उनके लिए अलग से बोगी नहीं रहने के कारण वैसे महिलाओं को परेशानी होती है जो बगैर परिवार के सफर कर रही होती है। इसके साथ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 24 Feb 2015 06:10 PM (IST)
        

प्रधानाध्यापक पर कार्रवाई नहीं होने से रोष

संवाद सहयोगी, नवादा : नरहट प्रखंड गोवासा राजकीय बुनियादी विद्यालय के प्रधानाध्यापक के विरूद्ध नगर थाना में छात्रवृत्ति राशि गबन के आरोपी के विरुद्ध प्राथमिकी के बावजूद पुलिस व विभाग स्तर से कार्रवाई आरंभ नहीं किये जाने से अभिभावकों में रोष है। अभिभावकों ने इस बावत समाहर्ता को आवेदन दे कार्रवाई नहीं होने पर विद्यालय में किसी भी क्षण तालाबंदी की चेतावनी दी है। बताया जाता है कि छात्रवृत्ति राशि भुग... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 24 Feb 2015 06:06 PM (IST)
        

अवैध शराब भट्ठियों को किया ध्वस्त

संवाद सूत्र, रजौली(नवादा) : उत्पाद विभाग ने मंगलवार को रजौली थानाक्षेत्र के मुरहेना गांव में मनोज चौधरी, बहादुरपूर में सुरेन्द्र यादव एवं मलियातरी में राजकुमार चौधरी के घरों में छापा कर वहां संचालित अवैध शराब भट्ठियों को ध्वस्त कर सैकड़ों लीटर निर्मित व अ‌र्द्ध निर्मित महुआ शराब को नष्ट कर दिया गया। वहीं कारोबारी पुलिस को देखते ही फरार हो गया। उत्पाद अवर निरीक्षक शैलेन्द्र कुमार सिंह ने इस संबंध मे... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 24 Feb 2015 06:04 PM (IST)
        

विकलाग महिला को पीटा

संवाद सूत्र, रजौली(नवादा): प्रखंड के महियारा गाव में बेर तोड़ने को लेकर दो सगे भाईयों के बीच विवाद हुआ। इसके बाद रमेश राम, उनकी पत्‍‌नी मीना देवी एवं पुत्रों नौलेश राजवंशी, नीरज राजवंशी, दानो राजवंशी ने अपनी चाची दिनेश राम की विकलाग पत्‍‌नी शकुन्तला देवी व उसकी विवाहित बेटी कृति कुमारी को बुरी तरह से पीट दिया। सूचना शकुन्तला देवी ने रजौली थाना को देकर रक्षा की गुहार लगाई। इस संबंध में थानाध्यक्ष सु... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 24 Feb 2015 06:03 PM (IST)
        

अखिल भारतीय किसान संघ का धरना

संवाद सूत्र, नवादा: भाकपा(माले) के जन संगठन अखिल भारतीय किसान सभा का देशव्यापी अभियान के तहत समाहरणालय स्थित रैन बसेरा में केंद्र व राज्य सरकार के द्वारा जबरदस्ती भूमि अधिग्रहण के खिलाफ सोमवार को धरना का आयोजन किया गया। अध्यक्षता किसान नेता प्रमोद यादव ने की। अध्यक्षीय भाषण में उन्होंने कहा कि देश में लगातार पूंजीपति, कारपोरेट घरानों, बिल्डरों एवं संपन्न वर्गो के पक्ष में सरकार जबर्दस्ती सस्ती जम... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 23 Feb 2015 08:42 PM (IST)
        

ट्रक-बाइक की टक्कर में किशोर की मौत

संवाद सहयोगी, रजौली(नवादा) : सोमवार की दोपहर रजौली बाईपास चौक पर तेज गति से नवादा से झारखण्ड की ओर जा रहा ट्रक ने बाइक सवार को रौंद दिया। इस घटना में बाइक पर सवार दो लड़कों थाना क्षेत्र के बलिया निवासी 15 वर्षीय नीरज कुमार व 14 वर्षीय पिन्टु मिस्त्री गंभीर रुप से घायल हो गये। जिसे आस-पास के लोगों ने इलाज के प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में भर्ती कराया। प्राथमिक उपचार के बाद गंभीर स्थिति को देखते हुए ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 23 Feb 2015 08:30 PM (IST)
        

गड़बड़ी की जांच नहीं होने से आक्रोश

संवाद सहयोगी,रजौली(नवादा): प्रखण्ड के अंधरवारी पंचायत की प्राथमिक विद्यालय महियारा के विद्यालय शिक्षा समिति सचिव सुलोचना कुमारी बीडीओ के रवैये से आक्रोशित हैं। मामला रजौली बीडीओ अमरेश कुमार मिश्रा द्वारा पोशाक एवं छात्रवृत्ति राशि वितरण में की गयी मनमानी की जांच नहीं करने का है। सचिव ने कहा कि 13 जनवरी को पोशाक एवं छात्रवृत्ति राशि वितरण में विद्यालय के प्रधानाध्यापक मनोज कुमार द्वारा घोर मनमानी क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 23 Feb 2015 08:29 PM (IST)
        

सत्य संदेश ही मानवता के लिये कल्याणकारी : बालीराम

संवाद सूत्र, नवादा: बाबा हरदेव सिंह जी महाराज के जन्म दिवस पर गुरु पूजा सत्संग कार्यक्रम का आयोजन सोमवार को मालगोदाम स्थित निरंकार भवन में किया गया। आयोजन की अध्यक्षता बालीराम जी ने की। उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि मानव सत्यमार्ग पर चलकर ही विद्वेष से दूर रह सकता है। इंसान की मूल पहचान इंसानियत है। धर्म, मजहब, जाति-पाती, भाषाओं का भेद दुनिया भर में फैला है। निरंकारी मंडल एकत्व को जीने का मूल न... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 23 Feb 2015 08:25 PM (IST)
        

भूमि अधिग्रहण अध्यादेश के खिलाफ काग्रेसियों ने दिया प्रखंडों में धरना

जेएनएन, नवादा : केंद्र की मोदी सरकार के भूमि अधिग्रहण अध्यादेश 2014 के खिलाफ सहित स्थानीय विभिन्न समस्याओं को ले सोमवार को जिले के सभी प्रखंडों पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने धरना दिया। सदर प्रखंड में आयोजित धरना को साबिर सिद्दीकी मलिक, एनएसयूआई के जिलाध्यक्ष नंदन कुमार सहित राजा मलिक, इम्तयाज आलम, शहनवाज राशिद, जैनुल, आफताब, अनरवा देवी, द्वारिका प्रसाद, इंद्रा देवी, आदिल, छोटू आदि ने संबोधित किया। ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 23 Feb 2015 08:22 PM (IST)
        
(News from Nawada, Bihar)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें