« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

नवादा

स्टेशन व बस स्टैंडों पर रहेगी ट्रांजिट टीम

संवाद सूत्र, नवादा : पोलियो टीकाकरण अभियान की सफलता को लेकर गुरुवार को डीआरडीए सभागार में जिला स्तरीय टास्क फोर्स की बैठक हुई। अध्यक्षता डीएम ललन जी ने की। जिले में 26 से 30 अप्रैल तक पोलियो उन्मूलन अभियान चलाया जाएगा। डीएम ने अभियान की सफलता को लेकर कई निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि टीकाकरण के दौरान कोई बच्चा न छूटे, इसका पूरा ख्याल रखा जाए। उन्होंने रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड व हाट बाजारों में ट्र... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Apr 2015 08:45 PM (IST)
        

इंदिरा आवास का बिचौलिया गिरफ्तार

संवाद सूत्र,रजौली (नवादा): रजौली प्रखण्ड अन्तर्गत फरका बुजुर्ग पंचायत की हाथोचक गढ़ निवासी अजय राजवंशी को इंदिरा आवास में राशि लेते गुप्ता सूचना के आधार पर पकड़ा गया। विदित हो कि फरका बुजुर्ग पंचायत की विराज गाव निवासी रामभजु पासवान की पत्‍‌नी ललिता देवी को इंदिरा आवास का लाभ दिया गया है। जिसमें इंदिरा आवास सहायक गौतम कुमार का बिचौलिया अजय राजवंशी के द्वारा प्रत्येक लाभुकों से पाच हजार रुपये का नाज... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Apr 2015 08:41 PM (IST)
        

वृद्ध की हत्या में तीन नामजद

संवाद सूत्र, वारिसलीगंज (नवादा): बुधवार की देर शाम सकरी नदी के दरियापुर बालू घाट पर एक वृद्ध चरवाहे की हुई संदिग्ध मौत के मामले में पास के ही दौलतपुर गाव के तीन लोगों को नामजद किया गया है। तीनों नामजद बालू घाट का मुंशी है। प्राथमिकी मृतक के पौत्र व दरियापुर ग्रामीण छोटू चौधरी के आवेदन पर दर्ज हुई। आवेदन में छोटू ने कहा है कि मेरे दादा रामो चौधरी उर्फ रामचन्द्र चौधरी 70 वर्ष बालू घाट की ओर मवेशी चर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Apr 2015 08:38 PM (IST)
        

सर, ऋण के लिए बैंक में मांगा जा रहा घूस

संवाद सूत्र, नवादा : साप्ताहिक कार्यक्रम के तहत गुरुवार को डीएम ललन जी ने समाहरणालय में जनता दरबार लगाया। उनके समक्ष 93 मामले आए। जिसमें कई मामलों का आन स्पाट निबटारा किया गया। नारदीगंज प्रखंड के डोहरा गांव से पहुंचे मुकेश कुमार ने बताया कि दो दुधारू गाय लेने को गव्य विकास में लोन के लिए आवेदन जमा किया। लेकिन अभी तक लोन स्वीकृत नहीं हुआ है। डीएम ने लीड बैंक मैनेजर को इसकी जांच कर लोन स्वीकृत करन... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Apr 2015 07:08 PM (IST)
        

फेसबुक पर अश्लील फोटो भेजने वाले पर प्राथमिकी

संवाद सूत्र, वारिसलीगंज(नवादा): फेसबुक अकाउंट को माध्यम बना कर महाराष्ट्र के कोल्हापुर की एक महिला की अश्लील फोटो पोस्ट करने के आरोपी वारिसलीगंज बाजार के गुमटी रोड निवासी सुधाशु गिरधारी प्रसाद सुल्तानिया के विरूद्ध स्थानीय थाना में प्राथमिकी दर्ज की गई है। थाना को दिए गए आवेदन में कोल्हापुर जिला के सुभाष रोड राधावाई पंचाक निवासी एम. दतात्रेत्र (काल्पनिक नाम) ने पुलिस अधीक्षक नवादा के माध्यम से आवे... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Apr 2015 07:05 PM (IST)
        

एसपी के पास पंहुचा दुष्कर्म पीड़िता के पिता को फंसाने का मामला

संवाद सूत्र, नवादा : पुलिस कार्यालय में गुरुवार को एसपी डा. परवेज अख्तर ने जनता दरबार लगाया। जिले के विभिन्न क्षेत्रों से आये फरियादियों ने न्याय की गुहार लगाई। रजौली थाना क्षेत्र के करनपुर गांव से पहुंचे दर्जनों लोगों ने एसपी को बताया कि गांव की एक युवती के साथ सामूहिक दुष्कर्म किया गया। दुष्कर्मी उस युवती को गांव से दूर लेकर चले गये थे। पुलिस की दबिश के बाद युवती को गांव के मध्य विद्यालय के पा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Apr 2015 06:48 PM (IST)
        

पेड़ में हिस्सेदारी को देवर ने की भाभी की हत्या

संवाद सूत्र, नवादा : महज दो पेड़ों की हिस्सेदारी को लेकर हुए विवाद में गुरुवार को देवर ने तलवार व गड़ासा से प्रहार कर भाभी की हत्या कर दी। भाई व भतीजे को भी जख्मी कर दिया। घटना पकरीबरावां थाना क्षेत्र के आबिद बिगहा गांव की है। मृतका के पुत्र दिनेश के बयान पर प्राथमिकी दर्ज कर पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है। दर्ज प्राथमिकी के अनुसार कारू यादव के घर के बाहर जामुन व कदंब का पेड़ लगा हुआ है। इन द... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Apr 2015 06:43 PM (IST)
        

पकरीबरावां थानाध्यक्ष को हटाने की मांग

संसू, नवादा : पकरीबरावां थाना क्षेत्र के भलुआ गांव के लोगों ने एसपी को ज्ञापन देकर थानाध्यक्ष को हटाने की मांग की है। ग्रामीण बुटु रविदास, रामचंद्र पासवान, प्रेमजीत चौधरी, श्रवण यादव, गणेश प्रसाद यादव समेत दर्जनों लोगों ने हस्ताक्षर युक्त ज्ञापन एसपी को सौंपा है। ग्रामीणों ने कहा कि पकरीबरावां थाना क्षेत्र में अपराधियों का दुस्साहस बढ़ गया है। आये दिन आपराधिक गतिविधियां हो रही हैं। बावजूद थानाध्यक... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Apr 2015 06:29 PM (IST)
        

191 वर्ष बाद अक्षय तृतीया पर दुर्लभ संयोग

रवीन्द्र नाथ भैया,नवादा : इस वर्ष 21 अप्रैल को आने वाले वैशाख शुक्ल पक्ष अक्षय तृतीया पर कई दुर्लभ अवसरों का संयोग रहेगा। 191 वर्ष बाद ऐसा अवसर प्राप्त होने जा रहा है। सुबह से रात तक दुर्लभ संयोग शुभ संयोग बन रहे है। 21 अप्रैल मंगलवार के दिन कृतिका नक्षत्र,सौभाग्य योग,गज करण,वृषभ राशि के उच्च चन्द्रमा की साक्षी में सुबह 6.15 से दोपहर 11.57 बजे तक स्वार्थसिद्धि तथा दोपहर 11.58से सूर्यास्त तक रवि ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Apr 2015 06:22 PM (IST)
        

ड्राइविंग लाइसेंस व आनर बुक के लिए करना होगा इंतजार

संवाद सहयोगी,नवादा: जिले के नए वाहन स्वामियों को आनर बुक व चालकों को लाइसेंस के लिए लम्बा इंतजार करना होगा। हा विकल्प के तौर पर उन्हें पेपर मोड में दस्तावेज उपलब्ध करा दिये जाएंगे जिसकी अवधि छह माह की होगी। जबतक स्मार्ट कार्ड उन्हें उपलब्ध नहीं हो जाता अपने दस्तावेजों को संभाल कर रखना होगा। छह माह बाद उन्हें स्मार्ट कार्ड उपलब्ध करा दिया जाएगा। हालाकि छह माह में उपलब्ध हो जाएगा इसकी भी कोई गारंटी ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Apr 2015 06:18 PM (IST)
        

पीट पीट कर हत्या

नवादा:जिले के वारिसलीगंज थाना के दरियापुर गांव में 70 वर्षीय रामचन्द्र चौधरी की बुधवार की शाम पीट पीट कर हत्या कर दी गई। वहीं उसके बेटे 45 साल वर्षीय सुधीर चौधरी को भी बेहोशी की हालत में वारिसलीगंज पीएचसी में भर्ती कराया गया है। रामचन्द्र गांव के समीप सकरी नदी में बालू मजदूर का काम करते थे। घटना को किसने अंजाम दिया कोई कुछ बताने को तैयार नहीं है। बेहोश बेटे के होश में आने के बाद ही स्थिति साफ होगी... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 15 Apr 2015 10:39 PM (IST)
        

समाज के सहयोग से मानव व्यापार पर लगाम

संवाद सूत्र, नवादा : डीआरडीए सभागार में बुधवार को किशोर न्याय एवं बाल संरक्षण, मानव व्यापार लैंगिक हमला, लैंगिक उत्पीड़न, अश्लील साहित्य के अपराधों से बालक का संरक्षण विषय पर एक दिवसीय उन्मुखी कार्यक्रम का आयोजन किया गया। सदर एसडीएम राजेश कुमार ने कार्यक्रम का उद्घाटन किया। इस मौके पर जन सपंर्क विभाग की सहयोग से पावर प्वाइंट प्रजेंटेशन द्वारा किशोर न्याय नियमावली 2007 पर प्रकाश डाला गया। इसके तहत ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 15 Apr 2015 09:06 PM (IST)
        

मुखिया व उनके परिजनों से लाखों की लूट

संसू, गोविंदपुर (नवादा): बरेब-गोविंदपुर पथ पर थाना क्षेत्र के अवनैया पुल के समीप मंगलवार की रात 8 बजे करीब अपराधियों ने गोविंदपुर मुखिया अफरोजा खातून उनके रिश्तेदारों सहित कई अन्य लोगों से लाखों रुपये नकद, गहने व अन्य सामान को लूट लिया। शस्त्रों से लैस करीब दो दर्जन बदमाशों ने पेड़ गिराकर मार्ग को अवरुद्ध कर दिया था। इस दौरान वहां पहुंच रहे वाहनों को रोक कर उसपर सवार लोगों को लूटा गया। करीब तीन घंट... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 15 Apr 2015 08:57 PM (IST)
        

बंद के दौरान नियोजित शिक्षकों ने रोकी ट्रेन

संवाद सूत्र, नवादा : बिहार राज्य नियोजित शिक्षक संघर्ष मोर्चा के आह्वान पर नवनियुक्त माध्यमिक शिक्षक संघ के सदस्य बुधवार को बिहार बंद को सफल बनाने सड़क पर उतरे। हालांकि बंद का असर नहीं दिखा। नियोजित शिक्षकों ने केजी रेल खंड स्थित नवादा स्टेशन पर करीब दस मिनट के लिए 53626 किउल-गया पैसेंजर ट्रेन को रोक कर परिचालन को बाधित किया। आरपीएफ के हस्तक्षेप पर बंद समर्थक वहां से हट गये और परिचालन शुरु हुआ। ब... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 15 Apr 2015 08:53 PM (IST)
        

नक्सलियों के खिलाफ काबिंग

संवाद सूत्र, कौआकोल(नवादा): अपराधियों की धर -पकड़ को लेकर कौआकोल थाना क्षेत्र के उग्रवाद प्रभावित मंझिला, नावाडीह के जंगलों में सीआरपीएफ द्वारा कॉबिंग आपरेशन चलाया गया। विदित हो कि कौआकोल थाना क्षेत्र में एक तरफ नक्सलियों का ताडव हैं तो दूसरी तरफ अपराधियों का कहर। दोनों की सक्रियता कौआकोल पुलिस के लिये सिरदर्द बनी है। और पढ़ें »

Updated on: Wed, 15 Apr 2015 08:30 PM (IST)
        

प्रखंड 20 सूत्री की बैठक में छाया रहा राशन-किरासन का मुद्दा

संवाद सूत्र, नवादा : प्रखंड बीस सूत्री कमेटी की बैठक बुधवार को प्रखंड सभागार में हुई। अध्यक्षता प्रखंड बीस सूत्री अध्यक्ष कुलदीप यादव ने की। बैठक में राशन-किरासन का मुद्दा छाया रहा। इसके अलावा फर्जी शिक्षक बहाली, दाखिल खारिज में समस्या समेत कई अहम मुद्दों पर चर्चा की गई। सदस्य जयलाल अदरखी ने कहा कि बेरमी गांव में लाभुकों को मिला हुआ गेहूं व चावल दिया जाता है। लाभुक जब डीलर मीना देवी से शिकायत कर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 15 Apr 2015 08:29 PM (IST)
        

पेड़ से लटका मिला गुमशुदा धीरज का शव

जागरण टीम, नवादा : रजौली थाना क्षेत्र के चितरकोली पंचायत के खिड़किया जंगल से बुधवार को हिसुआ बाजार के पाचू निवासी लक्ष्मी लाल के 32 वर्षीय पुत्र धीरज कुमार का शव रजौली पुलिस ने बरामद किया। वह पिछले 10 अप्रैल से गायब था। उसका शव एक पेड़ में लटका मिला। मामला हत्या का है या आत्महत्या का पुलिस दोनों बिंदुओं पर जांच कर रही है। मृतक युवक के परिजनों के मुताबिक पत्‍‌नी व ससुराल वालों से रिश्ते इन दिनों ठीक ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 15 Apr 2015 08:12 PM (IST)
        

विवाहिता के अपहरण की प्राथमिकी

ब्रह्मापुर (बक्सर) : थाना क्षेत्र के रघुनाथपुर निवासी मालती देवी ने अपनी विवाहिता पुत्री का अपहरण का मामला थाने में दर्ज करायी है। जबकि, युवती का अगले माह गवना का दिन तय था। प्राप्त जानकारी के अनुसार उक्त गांव निवासी सुगी कुमारी जिसका साल 2012 में ढकाईच में शादी हुआ था। शादी के तीन साल बाद सबकुछ सामान्य चल रहा था। लड़की का 1 मई को गवना होने वाला था। इसी बीच 7 अप्रैल को भोजपुर जिले के शाहपुर थाना ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 15 Apr 2015 07:13 PM (IST)
        

कौआकोल से अपहृत युवक हुआ मुक्त

संवाद सूत्र,कौआकोल(नवादा): पांच दिनों से अपहर्ताओं के चंगुल में फंसा खैरा गाव निवासी सुभाष सिंह का पुत्र पुत्र आलोक कुमार बुधवार को दोपहर सकुशल घर वापस लौट गया। बतौर फिरौती 8 लाख रुपए चुकाने की चर्चा है। लेकिन परिजन मुंह नहीं खोल रहे हैं। परिजन पुलिस दबिश के कारण अपराधियों द्वारा मुक्त करने की बात कह रहे हैं। घर लौटा अपहृत पूरी तरह डरा सहमा है। आलोक ने सिर्फ इतना ही बताया कि अपराधी आंख पर पट्टी ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 15 Apr 2015 07:13 PM (IST)
        

भंडारा में उमड़ी साई भक्तों की भीड़

संवाद सूत्र, नवादा : पार नवादा गया रोड स्थित श्री शिरडी साई पंच मंदिर को दो दिवसीय वार्षिकोत्सव समारोह बुधवार को संपन्न हो गया। इससे पहले मंदिर परिसर में विशेष पूजन, हवन व आरती का आयोजन किया। इस दौरान श्रद्धालुओं की भीड़ लगी रही। पूजा कार्यक्रम के बाद भंडारा का आयोजन कर श्रद्धालुओं के बीच प्रसाद का वितरण किया गया। प्रसाद ग्रहण करने को श्रद्धालुओं की भीड़ लगी रही। वार्षिकोत्सव समारोह को लेकर मंदिर ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 15 Apr 2015 07:04 PM (IST)
        
(News from Nawada, Bihar)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें