Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 29,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

नवादा

मांगों को ले भाजयुमो ने दिया धरना

संवाद सूत्र, नवादा : भारतीय जनता युवा मोर्चा की जिला इकाई ने बुधवार को समाहरणालय के समक्ष रैन बसेरा में धरना दिया। अध्यक्षता युवा मोर्चा के जिलाध्यक्ष शशिभूषण कुमार उर्फ बबलू ने की। रजौली विधायक कन्हैया कुमार ने राज्य सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि सरकार महज मजाक बन कर रह गई है। बड़े भाई लालू की गोद में बैठ कर छोटे भाई नीतीश ने जंगल राज की ओर कदम बढ़ा दिया है। मगही भाषा में दिये भाषण में उन्होंने... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 11:04 AM (IST)
        

स्थापना दिवस पर चलाया सफाई अभियान

संवाद सूत्र, नवादा: आम आदमी पार्टी का दूसरा स्थापना दिवस बुधवार को सद्भावना चौक स्थित पार्टी कार्यालय में मनाया गया। कार्यकारी जिला संयोजक दिलीप कुमार सिंह के नेतृत्व में आयोजित कार्यक्रम के दौरान सफाई अभियान चलाया गया। पार्टी कार्यकर्ताओं ने एक साल के भीतर नवादा जिला को मानव सेवा दल के तहत सफाई कर रोग मुक्त बनाने का संकल्प लिया। आठ दिसम्बर को नालंदा जिला पार्टी द्वारा आयोजित होने वाले सम्मेलन में... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 11:04 AM (IST)
        

जब्ती व मुक्ति के खेल में कोई पाक साफ नहीं

संवाद सूत्र,पकरीबरावा (नवादा) : सरकारी खाद्यान्न की कालाबाजारी के मामले में सिस्टम किस प्रकार नंगा है यह देखने को मिला पकरीबरावां में। बात खुली तो हमाम में कौन नंगा नहीं है यह पता ही नहीं चल पाया। और कालाबाजारी के लिए ट्रक से ले जाया जा रहा खाद्यान्न जब्ती के बाद मुक्त कर दिया गया। बात कुछ यूं है। मंगलवार की शाम प्रखंड परिसर के अंदर एक ट्रक प्रवेश किया। उसपर एफसीआई का खाद्यान्न लदा हुआ था। निय... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 11:03 AM (IST)
        

रजौली के भाजपा विधायक की बढ़ेगी सुरक्षा

संवाद सहयोगी,नवादा: माओवादियों के निशाने पर आये रजौली के भाजपा विधायक कन्हैया रजवार की सुरक्षा बढ़ायी जायेगी। माओवादियों द्वारा विधायक को जनअदालत में तलब किये जाने की खबर के बाद पुलिस अधीक्षक डा.परवेज अख्तर ने इसे गंभीरता से लेते हुए उन्हें मिल रही सुरक्षा की समीक्षा आरंभ कर दी है। अबतक दो एसएलआर पुलिस जवानों के सहारे चल रहे विधायक की सुरक्षा बढ़ाये जाने की अनुशंसा गृह विभाग से की जा सकती है। इसकी... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 11:03 AM (IST)
        

मतदाता जागरूकता को आंगनबाड़ी सेविकाओं ने निकाली रैली

संवाद सूत्र, नवादा : सदर प्रखंड बाल विकास परियोजना की सेविकाओं व सहायिकाओं ने मंगलवार को शहर में जागरुकता रैली निकाली। आईसीडीएस के डीपीओ मो. कबीर ने सदर प्रखंड परिसर में हरी झंडी दिखाकर जागरुकता रैली को रवाना किया। मतदाता जागरुकता को ले निकाली गई रैली में शामिल आंगनबाड़ी सेविकाओं व सहायिकाओं का उत्साह देखते ही बन रहा था। सैकड़ों की संख्या में शामिल लोगों ने बैनर, पोस्टर, पंपलेट व नारों के माध्यम स... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 10:01 AM (IST)
        

प्रमुख व उपप्रमुख का चुनाव टला

संवाद सूत्र,मेसकौर (नवादा): प्रखण्ड प्रमुख व उप प्रमुख के चुनाव को फिलहाल स्थगित कर दिया गया है। बीडीओ अनिल मिस्त्री ने बताया कि हाईकोर्ट के निर्देश पर चुनाव अगले आदेश तक के लिये रोक दिया गया है। हालाकि बीडीओ की बातों से इतेफाक नहीं रखने वाले पंचायत समिति सदस्यों ने चुनाव स्थगित किये जाने की सूचना पर जम का बवाल काटा। लोगों ने कहा कि हाईकोर्ट का निर्देश प्रमुख चुनाव के लिये है। न कि उपप्रमुख चुनाव ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 10:01 AM (IST)
        

हंगामे के बीच शुरू हुआ कृषि मेला

संवाद सूत्र, नवादा : हरिश्चंद्र स्टेडियम में मंगलवार को किसानों के हंगामे के बीच दो दिवसीय कृषि यांत्रिकीकरण मेला शुरु हुआ। किसानों का आरोप था कि कृषि मेले में उपलब्ध कृषि यंत्रों की खरीदारी पर बाजार दर से अधिक राशि वसूले जा रहे हैं। कौआकोल प्रखंड के जोगाचक निवासी मिथिलेश कुमार, हिसुआ प्रखंड के पचाढ़ा निवासी शिवनंदन सिंह समेत अन्य किसानों ने बताया कि बाजार में चाराकल 62 सौ रुपये में उपलब्ध हैं। जब... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 10:01 AM (IST)
        

विलाप यात्रा कर रहे नीतीश : प्रेमरंजन

जागरण संवाददाता, नवादा : पूर्व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार संपर्क यात्रा नहीं विलाप यात्रा कर रहे हैं। मुख्यमंत्री की कुर्सी से हटने के बाद उन्हें कार्यकर्ताओं की याद आई है। उक्त बातें मंगलवार को भाजपा जिला कार्यालय में आयोजित प्रेस वार्ता में भाजपा विधायक व प्रदेश प्रवक्ता प्रेमरंजन पटेल ने कही। संपर्क यात्रा में भाषण के दौरान नमो का आडियो टेप सुनाये जाने पर चुटकी लेते हुए कहा कि यदि लोकसभा चुनाव म... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 10:01 AM (IST)
        

जिलास्तरीय निबंध व चित्रांकन प्रतियोगिता

संवाद सूत्र, नवादा : मद्य निषेध दिवस को लेकर मंगलवार को गांधी इंटर विद्यालय में जिला स्तरीय निबंध व पेंटिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें जिले के 11 उच्च विद्यालयों के छात्र-छात्राओं ने हिस्सा लिया। मद्यपान से दुष्प्रभाव विषय पर बच्चों ने पेंटिंग बनाई और निबंध लिखा। निबंध प्रतियोगिता में नेशनल इंटर विद्यालय, माफी वारिसलीगंज के शिवम कुमार ने प्रथम, गांधी इंटर विद्यालय के मोहित कुमार ने द्वि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 10:01 AM (IST)
        

सीतामढ़ी मेले की तैयारिया आरंभ

संवाद सहयोगी,नवादा : अगहन पूर्णिमा के अवसर पर जिले के मेसकौर प्रखंड के ऐतिहासिक स्थली जगत जननी मा सीता की निर्वासन स्थली सीतामढ़ी में लगने वाले एक सप्ताह के मेले की तैयारिया आरंभ कर दी गयी है। गत वर्ष के मेला ठेकेदार रहे रामनरेश सिंह के अनुसार मेले में आने वाले मनोरंजन साधनों के संचालकों ने अपना स्थान सुरक्षित कराना आरंभ कर दिया है। सामानों का आना शुरु होने से मेला स्थल गुलजार होना आरंभ हो गया है।... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 10:01 AM (IST)
        

किसान मजदूर संगठनों का प्रखंडों पर प्रर्दशन 28 को

संवाद सहयोगी, नवादा :वामपंथी विचारधारा वाले किसान एवं खेत-मजदूर संगठनों द्वारा विभिन्न मागों को ले आगामी 28 नवम्बर को प्रखंड कार्यालयों पर प्रदर्शन किया जायेगा। भाकपा के जयनंदन सिंह,शिवनंदन सिंह,माकपा के जनार्दन सिंह ने बताया कि केन्द्र सरकार द्वारा मनरेगा योजना में कटौती, कॉरपोरेट घरानों के हित में भूमि अधिग्रहण कानून 2013 में संशोधन, श्रम कानून में संशोधन को वापस लेने, 60 वर्ष से अधिक उम्र के कि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 10:01 AM (IST)
        

लोक अदालत की सफलता को ले बैठक

संवाद सूत्र, नवादा : 6 दिसंबर को आयोजित होने वाले राष्ट्रीय लोक अदालत की सफलता को ले मंगलवार को स्थायी लोक अदालत भवन में सरपंचों के साथ बैठक का आयोजन किया गया। आयोजित बैठक में जिला पंचायती राज पदाधिकारी भी उपस्थित थे। बैठक में उपस्थित सरपंचों को प्रथम अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश अक्षय लाल यादव ने लोक अदालत से संबंधित कई महत्वपूर्ण जानकारिया दी। उन्होंने बताया कि आयोजित होने वाले लोक अदालत में सुल... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 10:01 AM (IST)
        

झारखंड चुनाव को ले सील किया गया बार्डर

संसू, रजौली (नवादा): झारखंड विधानसभा चुनाव के प्रथम चरण के चुनाव के दौरान नवादा से सटे झारखंड की सीमा को सील कर दिया गया था। रजौली एसडीपीओ मो. सैफुर्रहमान ने इस संबंध में बताया कि बिहार के साथ ही झारखंड के पुलिस भी बार्डर पर सक्रिय थी। कोडरमा जिला में चुनाव होगा तो ज्यादा से ज्यादा पुलिस कर्मियों को सीमा क्षेत्र में सुरक्षा के लिए तैनात किया जाएगा।और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 10:01 AM (IST)
        

सीएम व पूर्व सीएम का जलाया पुतला

संसू हिसुआ (नवादा) : विश्वशांति चौक पर मंगलवार को मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी व पूर्व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का पुतला जलाया गया। इससे पूर्व बाजार में सीएम का अर्थी जुलूस निकाला गया। कार्यक्रम का नेतृत्व लोजपा नेता कन्हैया कुमार बादल ने किया। जुलूस में शामिल लोगों ने सीएम व पूर्व सीएम के विरोध में जमकर नारेबाजी की। श्रीबादल ने कहा कि संपर्क यात्रा के दौरान नवादा पहुंचे पूर्व सीएम मृतक व्यवसायी नव... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 10:01 AM (IST)
        

नवादा में आधा दर्जन वाहनों से लाखों की लूट

संवाद सूत्र, नारदीगंज (नवादा) : सशस्त्र अपराधियों ने सोमवार की मध्य रात्रि में राजगीर-बोधगया राजमार्ग 82 पर फल्डू-पंडपा के निकट आधा दर्जन से अधिक वाहनों के यात्रियों को लूट लिया। नकद, गहने, मोबाइल समेत करीब पांच लाख रुपये की संपत्ति लूटी गई। 5-6 की संख्या में रहे अपराधियों ने घटना को अंजाम दिया। सभी लुटेरों की उम्र 20 से 25 वर्ष के आसपास थी। बेखौफ अपराधियों ने रात में दो बार लूटपाट की। लुटेरे घटो... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 10:00 AM (IST)
        

युवा व महिला मतदाताओं का नाम जोड़ने को विशेष अभियान

संवाद सहयोगी, नवादा : जिले में चलाये जा रहे विशेष मतदाता सूचि पुनरीक्षण के तहत महिलाओं व युवा मतदाताओं का नाम जोड़ने के चलाये जा रहे विशेष अभियान को गति देने को आंगनबाड़ी सेविकाओं व सहायिकाओं को जोड़ा गया है। इसके तहत सोमवार को रैली के माध्यम से लोगों को जागरूक किया गया। वैसे जिले में महिला मतदाताओं की संख्या राष्ट्रीय अनुपात से कम रहने को जिला समाहर्ता सह जिला निर्वाचन पदाधिकारी ललन जी गंभीरता स... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 11:36 AM (IST)
        

मांगों को ले प्रजापति संघ के सदस्यों ने दिया धरना

संवाद सूत्र, नवादा : बिहार कुम्हार (प्रजापति) समन्वय समिति की जिला इकाई ने सोमवार को समाहरणालय के समक्ष धरना दिया। अध्यक्षता अर्जुन प्रजापति ने की। उन्होंने कहा कि समाज के सभी वर्ग के लोग उन्नति कर रहे हैं। लेकिन कुम्हार समाज बेरोजगारी व गरीबी से त्रस्त है। नये-नये टेक्नोलाजी के विकास से कुम्भकारी उद्योग धंधे मृतवत है। समाज के लोगों के समक्ष भूखमरी की स्थिति उत्पन्न हो गई है। उन्होंने कुम्हार जात... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 11:36 AM (IST)
        

सपंर्क यात्रा : पार्टी कार्यकर्ताओं में जोश भर गये नीतीश

जासं, नवादा : सूबे में संपर्क यात्रा पर निकले पूर्व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सोमवार को नवादा पहुंचे और पार्टी कार्यकर्ताओं में जोश भर गये। हरिश्चंद्र स्टेडियम में कार्यकर्ताओं से संवाद स्थापित करते हुए उन्होंने अपनी कमजोरी को भी स्वीकारा। कहा कि लोकसभा चुनाव में मिली हार का गम नहीं है। अफसोस यह है कि चुनाव में वास्तिवक स्थिति की जानकारी नहीं मिल रही थी। कहीं न कहीं संगठन व सरकार में दूरी बन गई थी। ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 11:34 AM (IST)
        

भूविवाद में मारपीट

संवाद सहयोगी,नवादा : गोविन्दपुर थाना क्षेत्र के सरकंडा गाव में रविवार की देर शाम दो भाईयों के बीच पूर्व से चले आ रहे भूविवाद को ले हुई मारपीट में 3 लोग गंभीर रुप से जख्मी हो गये। जख्मियों में बौधु यादव को चिन्ताजनक स्थिति में नवादा सदर अस्पताल में दाखिल कराया गया है। इस बावत बौधु यादव के बयान पर दर्ज प्राथमिकी में प्रभु यादव समेत तीन को नामजद अभियुक्त बनाया गया है। थानाध्यक्ष धर्मेन्द्र कुमार ने त... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 11:34 AM (IST)
        

कालाजार प्रभावित प्रभुनगर में हुआ डीडीटी का छिड़काव

संवाद सूत्र, वारिसलीगंज(नवादा): नगर पंचायत की महादलित मोहल्ला प्रभुनगर में स्वास्थ्य विभाग के निर्देश पर सोमवार को डीडीटी का छिड़काव करवाया गया। स्वास्थ्य प्रबंधक मनोज कुमार सिन्हा ने बताया मोहल्ले में कालाजार की चपेट में आकर ग्रामीण सज्जन माझी पीएचसी में ईलाजरत है। गाव के अन्य लोगों में बीमारी नहीं फैले इसलिए केयर इंडिया के चिकित्सक निकेश कुमार तथा मलेरिया निरीक्षक चितरंजन प्रसाद के नेतृत्व में दव... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 11:34 AM (IST)
        
(News from Nawada, Bihar)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें