Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
July 30,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

नवादा

कैदी हत्याकांड की उच्च स्तरीय जांच हो : भाजपा

संवाद सूत्र, नवादा : जिला भाजपा ने रविवार को नवादा मंडल कारा में कैदी रूपेश पासवान की हत्या की तीखी निंदा की है। जिलाध्यक्ष विनय कुमार, पूर्व जिलाध्यक्ष केदार सिंह व राजेन्द्र सिंह ने संयुक्त बयान में कहा कि इस शर्मननाक घटना के लिये जेल प्रशासन और पुलिस प्रशासन दोनों जिम्मेवार है। घटना की उच्च स्तरीय जांच राज्य सरकार कराये तथा दोषी जेलर को तत्काल बर्खास्त करे। भाजपा नेताओं ने मृतक कैदी के परिवार क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 01:04 AM (IST)
        

वार्ड सदस्य की मौत

संवाद सूत्र,मेसकौर(नवादा): बारत पंचायत के वार्ड सदस्य जतन माझी की मौत हृदय गति रूकने से हो गयी है। जानकारी के अनुसार लालू नगर निवासी व वार्ड सदस्य रविवार को देर शाम खाना खाकर सोने गये। अचानक उसके सीने में दर्द हुआ। परिजन कुछ समझ पाते इसके पूर्व ही उन्होंने दम तोड़ दिया। पंचायत की मुखिया कुमारी रेखा निधन की खबर सुनते ही परिजनों से मिलकर ढाढस बंधायी। तथा मृतक के पत्‍‌नी को कबीर अंत्येष्टी के तहत 15 स... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 01:04 AM (IST)
        

ईद को ले प्रशासनिक तैयारियां पूरी

संवाद सूत्र, नवादा : जिले में शाति व सौहार्दपूर्ण वातावरण में ईद त्योहार मनाये जाने को लेकर जिला प्रशासन ने सभी तैयारिया पूरी कर ली है। जिलाधिकारी ललन जी एवं पुलिस अधीक्षक चंद्रिका प्रसाद द्वारा जारी संयुक्तादेश में 144 दंडाधिकारियों सहित 142 पुलिस पदाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति संवेदनशील स्थानों पर की गई है। डीपीआरओ परिमल कुमार ने बताया कि असमाजिक तत्वों एवं पेशेवर अफवाह फैलाने वाले को चिन्हित कर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 01:04 AM (IST)
        

वंचित अभ्यर्थी ने दी अनशन की चेतावनी

संवाद सहयोगी, नवादा : शिक्षक नियोजन से वंचित महिला अभ्यर्थी ने प्रखंड कार्यालय पर आमरण अनशन की चेतावनी दी है। कौआकोल प्रखंड से जुड़े मामले की सूचना अधिकारियों को आवेदन के माध्यम से उपलब्ध करायी गयी है। अभ्यर्थी कौआकोल बाजार के गौरी कुमारी का आरोप है कि प्रखंड के लिये 26 जुलाई को स्नातक ग्रेड के लिये 6 से 8 वर्ग के लिये निर्धारित समय पर कांउसिलिंग कराया गया। जिसका उपस्थिति पंजी में क्रमांक एक पर उस... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 01:04 AM (IST)
        

आज बंद रहेंगी ट्रांसपोर्ट एजेंसियां

जागरण संवाददाता, बक्सर : एक ट्रांसपोर्ट एजेंसी के मैनेजर की मौत शनिवार को यूपी के बलिया जिला में सड़क दुर्घटना में हो गई। जिससे आहत ट्रांसपोर्टरों ने सोमवार को कार्यालय नहीं खोलने व संबंधित कार्य से विरत रहते हुए शोक मनाने का निर्णय लिया है। इसकी जानकारी देते हुए संघ के संजीव कुमार सिंह ने बताया कि मैनेजर श्रीराम तिवारी उर्फ करिया तिवारी की मृत्यु से पेशागत लोग आहत हैं। जिससे कार्यालय नहीं खोलने तथ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 10:58 AM (IST)
        

बिना वेतन के ही मनाना होगा ईद

संवाद सूत्र, मेसकौर (नवादा) : प्रखण्ड के प्रारंभिक विद्यालय में नियोजित दर्जनों शिक्षकों को बिना वेतन के ही ईद मनाना पड़ेगा। यह स्थिति तब है जब कई शिक्षकों ने विगत दो सप्ताह में दो बार डीएम के जनता दरबार में मानदेय के लिये गुहार लगायी है। इस बाबत नियोजित शिक्षक संघ के प्रखण्ड अध्यक्ष जितेन्द्र कुमार ने बताया कि प्रखण्ड में तीन दर्जन से अधिक अल्पसंख्यक शिक्षक हैं। इन शिक्षकों का पूरा रमजान बिना वेत... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 10:57 AM (IST)
        

शिक्षक का शव पहुंचते ही माहौल गमगीन

संवाद सूत्र, रोह (नवादा) : प्रखण्ड के मड़रा गांव निवासी व मध्य विद्यालय रतोई के सेवानिवृत्त शिक्षक प्रताप नारायण का निधन शनिवार को गया सेंट्रल जेल में हो गया। शव के गांव पहुंचते ही पूरा माहौल गमगीन हो गया। किसी को भी उनके निधन पर एक बारगी विश्वास नहीं हो रहा था। गांव के चौक-चौराहे पर उनके शव आने का लोग इंतजार कर रहे थे। जानकारी के अनुसार बहू की हत्या के मामले में आजीवन कारावास की सजा काट रहे थे। ग्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 10:57 AM (IST)
        

प्रतियोगी परीक्षा आयोजित

संसू, वारिसलीगंज (नवादा) : दिवंगत चिकित्सक डा. कमल नयन की याद में रविवार को बीके साहु इंटर विद्यालय में प्रतियोगिता परीक्षा आयोजित हुई। गणित एवं विज्ञान विषयों से कुल 120 अंकों के 80 प्रश्न पूछे गये थे। प्रतियोगिता में प्रथम,द्वितीय एवं तृतीय स्थानों पर चयनित प्रतिभागियों को कमल नयन की प्रथम पुण्य तिथि पर 19 अक्टुवर को पुरस्कृत किया जायेगा। इस परीक्षा के संयोजक विनोद कुमार ने बताया कि प्रखंड स्तर ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 10:57 AM (IST)
        

पुलिस की मानवता हुई शर्मसार

संवाद सूत्र, रोह (नवादा) : प्रखण्ड के भलुआ गांव के तालाब में शनिवार को एक अज्ञात लाश को ग्रामीणों ने तैरते देखा। बाद में शव की पहचान डुमरी गांव के महेन्द्र सिंह के रूप में की गयी। तत्काल इसकी सूचना रोह पुलिस को दी गई। रोह पुलिस मौके पर पहुंची और अपने थाना क्षेत्र से बाहर होने की बात कह चलते बनी। इसके बाद गोविन्दपुर पुलिस को सूचना दी गयी। उक्त थाना क्षेत्र की पुलिस आयी और जखौर गांव में एक मामले के ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 10:57 AM (IST)
        

आठ वर्षीय बालक ने रखा रोजा

संवाद सूत्र, नारदीगंज (नवादा) : खुदा के इबादत करने की कोई उम्र नहीं होती। यह साबित कर दिया नन्हे से जान नारदीगंज निवासी डॉ.मुर्तजा खान के आठ वर्षीय पुत्र शफकत खान ने। दिल में अल्लाह की मुहब्बत रखकर पाक महीने रमजान में उन्होंने रोजा रखकर समाज के लिए एक मिसाल कायम किया। बालक ने बताया कि रमजान के दिनों में अब्बा व अम्मी समेत भाई व बहन को रोजा रखते देख मैं भी अल्लाह के लिए रोजा रखकर इबादत करने लगा। सम... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 10:57 AM (IST)
        

तिहरे हत्याकाड के अभियुक्त के घर में कुर्की

संवाद सूत्र, पकरीबरावा (नवादा) : एक माह पूर्व पकरी बरावा में हुए तिहरे हत्या काड में रविवार को पकरीबरावा पुलिस ने जमुई जिलेन्तर्गत चन्द्रदीप थाना के झझरी गाव निवासी गरीब यादब, सतीश यादव,रंजीत यादव के घर में कुर्की जप्ती की। चन्द्रदीप थाना के सहयोग से उक्त कार्य किया गया। बता दें कि 23 जून की देर रात्री दतरौल गाव में कपसंडी गाव के उमेश यादव, रविन्द्र यादव तथा राजू यादव की हत्या कर दी गई थी। तब काफी... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 01:04 AM (IST)
        

मिशन 175 की तैयारी में जुटें कार्यकर्ता : सांसद

संवाद सूत्र, नवादा : विधानसभा चुनाव के करीब 400 दिन शेष बचे हैं। लिहाजा पार्टी कार्यकर्ता मिशन 175 को सफल बनाने में जुट जायें। ये बातें सांसद गिरिराज सिंह ने रविवार को भाजपा जिला कार्यसमिति की बैठक को संबोधित करते हुए कहीं। श्रीकृष्ण स्मारक भवन में आयोजित बैठक की अध्यक्षता भाजपा जिलाध्यक्ष विनय कुमार ने की। सांसद ने कहा कि बूथ स्तर पर पार्टी को मजबूत बनाने में जुट जायें। विधानसभा चुनाव को ध्यान मे... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 01:04 AM (IST)
        

आधा दर्जन विद्युत चोरो के खिलाफ मुकदमा दर्ज

संवाद सूत्र, वारिसलीगंज (नवादा) : शुक्रवार को विद्युत विभाग की छापामारी के बाद शनिवार को आधा दर्जन टोका लगा बिजली चोरी करने वाले लोगों के विरूद्ध मुकदमा दर्ज करवा 24792 रू0 जुर्माना ठोका गया। सहायक विद्युत अभियंता निर्मल कुमार के आवेदन पर वरनावा पंचायत की टोला वेलदरिया निवासी आटा चक्की संचालक इन्द्र यादव समेत बासोचक शेखपुरवा निवासी देवनंदन यादव,प्रदीप यादव, सरयुग यादव, द्वारिका यादव तथा रामावतार य... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 01:05 AM (IST)
        

गायब किया गया गेहूं लदा ट्रक झारखंड से बरामद

संवाद सहयोगी, नवादा : राजमार्ग संख्या 31 पर अकबरपुर थाना क्षेत्र के फतेहपुर मोड़ के पास से बुधवार की देर रात अपराधियों द्वारा अगवा किया गया गेहूं लदे ट्रक को पुलिस बरामद कर ली है। बरामदगी झारखंड राज्य चतरा जिला के हंटरगंज पुलिस ने की है। सूचना वहां की पुलिस ने अकबरपुर पुलिस को दी है। ट्रक को लावारिश हाल में पथ के किनारे से बरामद किया गया। जिसका तीन चक्का गायब था। ट्रक पर लदे गेहूं का कहीं अता पता न... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 01:05 AM (IST)
        

जेल में बंदी दूसरे दिन भी रहे अनशन पर

जागरण संवाददाता,नवादा : मंडल कारा के जेलर की हरकतों से उबे कैदी दूसरे दिन भी अनशन पर रहे। हालांकि कारा प्रशासन का दावा है कि कुछ को छोड़ अधिकांश कैदियों ने अनशन तोड़ दिया है। लेकिन सूत्रों की मानें तो शुक्रवार की शाम भी वार्ड 6 के कैदी अरुण यादव की पिटाई की गई। पिटाई में कैदी का सिर फट गया। इसके बाद कैदी ज्यादा भड़क गये। राहत की बात रही कि शनिवार को पेशी के लिए अदालत लाये गये कैदियों ने शुक्रवार की भ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 01:05 AM (IST)
        

परिवहन विभाग ने चलाया वाहन जांच

संवाद सूत्र,पकरीबरावा(नवादा): जिला परिवहन विभाग नवादा व पकरीबरावा पुलिस ने शनिवार को संयुक्त रूप से वाहन जाच अभियान नवादा-जमुई पथ के कचना मोड़ के समीप चलाया। इस अभियान के दौरान सभी छोटे व बडे़ वाहनों की जाच की गई। अभियान में शामिल थानाध्यक्ष सुरेश प्रसाद सिंह ने बताया कि सभी वाहनों की कागजातों के साथ-साथ समान लोड की भी जाच की गई। इसी दौरान पश्चिम बंगाल से बिहार के रोहतास बास लेकर जा रहा ट्रक, कादि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 01:05 AM (IST)
        

बीस सूत्री की बैठक में कई विभागों के रिपोर्ट कार्ड पर उठी अंगुली

संवाद सूत्र, नवादा : डीआरडीए सभागार में शनिवार को जिला बीस सूत्री कार्यक्रम कार्यान्वयन समिति की बैठक हुई। नगर विकास मंत्री सह जिला प्रभारी मंत्री सम्राट चौधरी की अध्यक्षता में आयोजित बैठक का संचालन कमेटी के सचिव सह जिला पदाधिकारी ललन जी ने किया। उपस्थित सदस्यों का स्वागत करते हुए जिलापदाधिकारी ने गत बैठक की कार्रवाई से सदस्यों को अवगत कराया। इस दौरान बीस सूत्री सदस्यों ने फर्जी जॉब कार्ड व मनरे... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 01:05 AM (IST)
        

प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में महिलाओं ने किया हंगामा

संवाद सूत्र, रोह (नवादा): प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र रोह में मातृत्व लाभ का चेक लेने पहुंची महिलाओं ने हंगामा किया। महिलाओं का आरोप था कि वितरण कर्ता शुभ-लाभ के चक्कर में चेक देने में देरी करते हैं। वैसे महिलाएं शात लाईन में खड़ी रही। परन्तु जब कड़कड़ाती धूप में ज्यादा देर तक खड़ा रहना पड़ा तो महिलाएं हो-हल्ला शुरू कर दी। धूप में खड़े-खड़े उनके गोद में रहे दूधमुहें बच्चों का रो-रो कर बुरा हाल हो रहा था। ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 01:05 AM (IST)
        

जवान का शव पहुंचते ही गांव में मची चीत्कार

संवाद सूत्र, वारिसलीगंज (नवादा) : सीआपीएफ के जवान अमलेश कुमार की मौत से थाना क्षेत्र के झौर गांव में मातम है। शनिवार को जवान का शव गाव पहुंचते ही रोदन-क्रंदन से माहौल बोझिल हो गया। दिवंगत जवान की मा नीलम देवी, पिता शभू प्रसाद, छोटा भाई विपिन, बहन इन्दु और विन्दू की चीत्कार से हर किसी की आंखों से आंसू छलक रहे थे। सूचना के बाद पहुंची स्थानीय थाना की पुलिस द्वारा गार्ड आफ आनर के बाद शव का अंतिम संस्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 01:05 AM (IST)
        

सेना के जवान की मुश्किलें बढ़ीं, बिट्टू की जमानत याचिका खारिज

संवाद सहयोगी, नवादा : नगर थाना विजय कृष्ण अपहरण व हत्याकांड के मुख्य अभियुक्त रहे गया जिला फतेहपुर थाना क्षेत्र के चोमार निवासी सेना का जवान अमरेश कुमार की मुश्किलें एकबार फिर बढ़ गयी हैं। सर्वोच्च न्यायालय ने उनके द्वारा दायर अग्रिम जमानत याचिका को निरस्त करते हुए निचली अदालत में जाने का निर्देश दिया है। इधर इसी कांड के अभियुक्त रहे बिट्टु पंडित द्वारा दायर की गयी नियमित जमानत याचिका को जिला एवं ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 01:05 AM (IST)
        
(News from Nawada, Bihar)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें