नवादा

  • सुबह से शाम तक शहर से गांव तक ब्लैकआउट

            
    From the city to the village from morning to evening BlackoutUpdated on: Fri, 27 May 2016 09:19 PM (IST)

    नवादा। शुक्रवार की सुबह से लेकर शाम तक नवादा जिले का शहर और गांवों में ब्लैक आउट रहा। पानी के लिए लोग त्राहिमाम करते रहे। नवादा नगर सहित जिले के तमाम शहरों व बाजारों में लोग दिन भर बेचैन रहे। यह आलम तब है जब एक ओर केंद्र व राज्य सरकार घर-घर बिजली उपलब्ध कराने को प्रयासरत है। बिजली आपूर्ति को लेकर तमाम प्रकार के दावे-वायदे किये जा रहे हैं। लेकिन जिले में इन दावों व वायदों की पोल खुलती दिख रही है। ... और पढ़ें »

  • खदान हादसा : शव की खोज में दिन भर खाक छानती रही पुलिस

            
    Mine accident : discovery of the bodies throughout the day around Chhanti policeUpdated on: Fri, 27 May 2016 09:14 PM (IST)

    नवादा। रजौली से 80 किलोमीटर दूर रजौली प्रखण्ड के सवैयाटांड पंचायत में गुरुवार को ललकी इलाके में अवैध अभ्रक खदान धंसने से 4 लोगों की मौत की जांच करने शुक्रवार की सुबह पुलिस पहुंची। पुलिस अधीक्षक के आदेश पर एसएसबी के असिस्टेन्ट कमांडेंट प्रशांत गौतम व रजौली थानाध्यक्ष संजीव कुमार गुप्ता दलबल के साथ सपही के ललकी माइन्स पहुंचे। जहां जांच में खदना धंसने से मौत की पुष्टि तो हुई लेकिन घटनास्थल से कोई शव... और पढ़ें »

  • सिरदला प्रखंड के खटांगी से रामलखन बने मुखिया

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 09:12 PM (IST)

    नवादा। रजौली के इंटर विद्यालय व मथुरासिनी इंटरमीडिएट महाविद्यालय में चल रही वोटों की गिनती के बाद शुक्रवार को कई परिणाम घोषित किये गए। सिरदला के अकबरपुर के गोविन्दबिगहा, गोविन्दपुर के बनियाबिगहा, सुघड़ी और मेसकौर के विभिन्न पंचायत से जीते मुखिया, पंचायत समिति सदस्य, सरपंच के परिणाम निर्वाची पदाधिकारी द्वारा घोषित किये गये। सिरदला प्रखंड के निर्वाची पदाधिकारी सह बीडीओ कुमुद रंजन ने बताया कि खटांगी... और पढ़ें »

  • चाचा नेहरू की पुण्यतिथि मनी

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 09:11 PM (IST)

    नवादा : वरीय नागरिक संघ कार्यालय में शुक्रवार को देश के प्रथम प्रधानमंत्री स्व. पंडित जवाहर लाल नेहरू की पुण्यतिथि मनाई गई। अध्यक्षता डा. एसएन शर्मा ने की। बुजुर्गों ने पूर्व पीएम की चित्र पर माल्यार्पण कर श्रद्धासुमन अर्पित किया। डा. शर्मा ने कहा कि पंडित नेहरू स्वतंत्रता आंदोलन के समर्पित सिपाही थे। पंचशील के माध्यम से देश को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर एक नई दिशा प्रदान की। मौके पर रामशरण प्रसाद ¨सह,... और पढ़ें »

  • वारिसलीगंज व पकरीवरावां पश्चिमी जिप सीट का परिणाम घोषित

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 09:11 PM (IST)

    नवादा। स्थानीय एसएन सिन्हा महाविद्यालय में चल रहे मतगणना के तीसरे दिन शुक्रवार को प्रखंड के सात पंचायतो का परिणाम घोषित किया गया। जबकि वारिसलीगंज व पकरीवरावां पश्चिमी जिप सीट के परिणामों की घोषणा की गई। वारिसलीगंज जिप पश्चिमी से कुटरी पंचायत की पूर्व मुखिया अंजनी कुमार ने अपने प्रतिद्वंद्वी मुकेश कुमार को 1582 मतों के भारी अंतर से पराजित किया है। उधर पकरीवरावां पश्चिमी जिप सीट से रामबालक यादव की प... और पढ़ें »

  • परिणाम आने पर कई चेहरे खिले तो कई मुरझाए

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 09:10 PM (IST)

    नवादा। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर लगातार तीसरे दिन शुक्रवार को भी जिले के पांचों मतगणना केंद्रों पर वोटों की गिनती जारी रहा। कर्मी पूरी मुस्तैदी से मतगणना कार्य में जुटे रहे। कड़ी सुरक्षा के बीच मतपेटियों के खोलने, मतपत्रों को छांटने और उसकी गिनती काम चलता रहा। इस बीच वरीय अधिकारी मतगणना कार्य का जायजा लेते रहे। कई प्रखंडों के कई पंचायतों की विभिन्न पदों के लिए परिणाम घोषित किये गये। रिजल्ट आत... और पढ़ें »

  • सीताकुंड के जीर्णोद्धार को ग्रामीणों ने उठाया बीड़ा

            
    villagers took it upon himself to restore SitakundUpdated on: Fri, 27 May 2016 08:54 PM (IST)

    नवादा। दैनिक जागरण की पहल पर सीतामढ़ी व आसपास के गांव के बुद्धिजीवियों ने सीता कुंड के जीर्णोद्धार के लिये बड़ा संकल्प लिया है। उन्होंने कहा कि सीता कुंड की महता वापस दिलाने के लिये हम बड़ा से बड़ा कदम उठाने से भी पीछे नहीं हटेंगे। ग्रामीणों ने प्राथमिक विद्यालय नीमा के शिक्षक मिथिलेश कुमार के नेतृत्व में संकल्प लेते हुये कहा कि हमारा निश्चय ही हमारी सफलता की गारंटी है। एक दिन हम अपनी मंजिल को पाने क... और पढ़ें »

  • मतगणना केंद्र के पास बाइक चोरी

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 10:56 PM (IST)

    संवाद सूत्र,रजौली (नवादा) : बुधवार की दोपहर रजौली इंटर विद्यालय स्थित मतगणना केन्द्र के पास से रजौली थाना क्षेत्र के मंझला सेम निवासी दिनेश यादव की स्पेलन्डर बाइक चोरी हो गई। वे मतगणना कार्य देखने रजौली आये थे। केन्द्र के बाहर बाइक खड़ी कर मतगणना केन्द्र के अंदर गये थे। इसी बीच उनकी बाइक चोरी हो गई। बाइक स्वामी दिनेश यादव ने थाने में अज्ञात लोगों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई है। इस संबंध में ... और पढ़ें »

  • शार्ट सर्किट से लगी आग

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 10:55 PM (IST)

    कौआकोल : कौआकोल में भाडें के मकान में रह रहे सरौनी निवासी शंभू प्रसाद के आवास में गुरूवार को शार्ट सर्किट से आग लग जाने के कारण हजारों मूल्य का समान जल कर राख हो गया। स्थानीय लोगों के सहयोग से आग पर काबू पाया गया। अन्यथा आग से काफी नुकसान पहुंच सकता था। जले हुए समानों का मूल्य 50 हजार रुपये के आस पास बताया जाता है। ------------------------------- कौआकोल में शिक्षा व्यवस्था चौपट कौआकोल : कौआको... और पढ़ें »

  • बैठक में सेविका-सहायिका को दिया गया टास्क

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 10:55 PM (IST)

    अकबरपुर(नवादा): प्रखण्ड मुख्यालय स्थित बाल विकास परियोजना कार्यालय परिसर में गुरूवार को सीडीपीओ रंजना सिन्हा की अध्यक्षता में बैठक का आयोजन किया गया। आयोजित बैठक में बड़ी संख्या में सेविकाएं और सहायिकाओं ने भाग लिया। बैठक में 29 मई से चलने वाले पल्स पोलियो कार्य में सही तरीके से अपने पोशक क्षेत्रों में कार्य करने, कल्याण सुरक्षा योजना पेंशन का आधार पंजी करवाने, बैंक खातों में रूपये जमा करने, शत-प्र... और पढ़ें »

  • प्रदेश अध्यक्ष के निधन पर शोक

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 10:53 PM (IST)

    जासं, नवादा : तैलिक साहु सभा के प्रदेश अध्यक्ष ई. कृष्णा प्रसाद के आकस्मिक निधन लोगों ने गहरा दुख जताया है। जिला तैलिक साहु सभा के राजेंद्र विशाल ने दुख प्रकट करते हुए कहा कि उनके निधन से समाज को अपूरणीय क्षति हुई है। दिवंगत आत्मा की शांति के लिए भगवान से प्रार्थना की गई। मौके पर वजीर प्रसाद, सियाराम प्रसाद, कृष्णा प्रसाद, ईश्वरी प्रसाद, विनोद कुमार, सत्येंद्र कुमार, अंबिका प्रसाद, संजीव कुमार,... और पढ़ें »

  • समस्या से डरो नहीं सामना करो : प्रभंजनानंद

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 10:52 PM (IST)

    नवादा। नगर पंचायत के ¨सचाई विभाग में श्रीराम कथा के दूसरे दिन स्वामी प्रभंजनानंद जी महाराज ने कहा कि मनुष्य को विकट से विकट परिस्थिति में भी समस्या से घबरा कर भागना नहीं चाहिए। जो मनुष्य समस्या से जितना दूर भागेगा, उतना ही समस्या उसका पीछा करेगा। मनुष्य के जीवन में एक से बढ़कर एक समस्या आएगा अपितु मनुष्य को निर्भयता से उसका मुकाबला करना चाहिए। उन्होंने कहा कि मन के विकार को दूर करने के लिए कथा का ... और पढ़ें »

  • पहले दिन 4 उम्मीदवारों को मिला जीत का प्रमाण पत्र

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 10:51 PM (IST)

    रजौली (नवादा) : रजौली के दो मतगणना केन्द्रों पर मतगणना के पहले दिन पंचायत सरकार के अलग-अलग पदों के चार उम्मीदवारों को जीत का प्रमाण पत्र मिला। जिनमें रजौली प्रखंड के लेंगुरा पंचायत से मुखिया पद से जीत हासिल करने वाली रेखा कुमारी को निर्वाची पदाधिकारी सह बीडीओ अमरेश कुमार मिश्रा ने निर्वाचन प्रमाण पत्र दिया। विजयी हुई रेखा कुमारी ने अपने निकटतम प्रतिद्वन्दिी सरिता देवी को 177 वोट से हराया। रेखा कु... और पढ़ें »

  • दो पंचायतों का परिणाम घोषित

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 10:51 PM (IST)

    सिरदला(नवादा): मतगणना के दूसरे दिन दो पंचायतों का चुनाव परिणाम गुरुवार को बीडीओ सह निर्वाची पदाधिकारी कुमुद रंजन द्वारा घोषित किया गया है। घोषणा के बाद सभी निर्वाचित प्रतिनिधियों को प्रमाण पत्र भी दे दिए गए। बताया जाता है कि सांढ़ पंचायत से पार्वती देवी ने 696 वोट लाकर निकटम प्रतिद्वंद्वी उषा देवी को 147 वोटों से पराजित कर दिया। वहीं समिति उतरी से प्रीति कुमारी व समिति दक्षिणि से शमीमा खातुन व सरप... और पढ़ें »

  • मतगणना के दूसरे दिन कई परिणाम घोषित

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 10:51 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, रजौली (नवादा) : मतगणना के दूसरे दिन रजौली अनुमण्डल मुख्यालय में जारी पांच प्रखण्डों के वोटों की गिनती के बाद कई के परिणाम घोषित किए गए। निर्धारित समय से कडी सुरक्षा के बीच शुरु की गयी। आज सिरदला प्रखण्ड के साढ मंझगांवा पंचायत से मुखिया प्रत्याशी पार्वती देवी को विजयी घोषित किया गया। उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी को 147 मतो से हराया। पार्वती को 696 मत मिले। वहीं उषा देवी को 54... और पढ़ें »

  • डीपीओ के निरीक्षण में मिली कई अनियमितता

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 10:50 PM (IST)

    मेसकौर(नवादा): मध्याह्न भोजन के जिला कार्यक्रम पदाधिकारी निर्मला भारती द्वारा गुरूवार को प्रखण्ड के आधे दर्जन से अधिक विद्यालयों में निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान कई विद्यालयों में अनियमितता पायी गयी। कन्या प्राथमिक विद्यालय बैजनाथपुर में मात्र 26 बच्चे ही उपस्थित थे। एक शिक्षक प्रमोद कुमार अपनी उपस्थिति बनाकर विद्यालय से गायब थे। जबकि तीन अन्य शिक्षिका उपस्थित तो थी लेकिन बरमादे में बैठ कर... और पढ़ें »

  • जीत के बाद मंदिरों में माथा टेकने पहुंची मुखिया

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 10:49 PM (IST)

    नरहट(नवादा): जमुआरा पंचायत की नव निर्वाचित मुखिया निर्मला देवी का ग्राम भीम विगहा में गुरूवार को भव्य स्वागत किया गया। केएलएस कालेज नवादा में मतगणना में विजयी होने के बाद सीधे वे अपने चुनावी क्षेत्र भीम बिगहा गांव पहुंच सभी मंदिरों में माथा टेका तथा मतदाताओं का आभार प्रकट किया। ग्रामीणों ने मुखिया निर्मला देवी को फूल-मालाओं से लाद दिया। गजब का उत्साह समर्थकों में देखा जा रहा था। समर्थकों ने जमकर आ... और पढ़ें »

  • जीत के बाद खुशी का माहौल

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 10:48 PM (IST)

    रोह(नवादा): ओहरी पंचायत से मुखिया पद से अनिता देवी, कुंज पंचायत से मुखिया पद से लालिता देवी, पंस सदस्य उतरी से राजेश कुमार, दक्षिणी से किरण कुमारी व सरपंच पद से गायत्री देवी विजयी हुई। जीत के बाद समर्थकों में काफी उत्साह देखा जा रहा है। और पढ़ें »

  • वारिसलीगंज की तीन, पकरीबरावां की एक पंचायत का परिणाम घोषित

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 10:48 PM (IST)

    नवादा। मतगणना के दूसरे दिन गुरूवार को वारिसलीगंज प्रखंड के मकनपुर, मंजौर तथा हाजीपुर पंचायतों की परिणाम घोषित कर दिया गया है। जबकि पकरीबरावां के दक्षिणी पंचायत का भी परिणाम की भी घोषणा किया गया है। वारिसलीगंज पश्चिमी जिप सीट से अंजनी कुमार लगातार बढ़त बनाए हुए हैं। वहीं पकरीवरावां पश्चिमी जिप सीट से कांति देवी आगे चल रही है। दोनों जीत के करीब हैं। प्रखंड निर्वाची पदाधिकारी नंदकिशोर चौधरी ने बताया ... और पढ़ें »

  • जिला परिषद के कई सीटों के रूझान आये सामने

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 10:47 PM (IST)

    नवादा। जिला परिषद की प्रतिष्ठित सीटों पर सबकी नजर है। बड़ा निर्वाचन क्षेत्र होने के कारण परिणाम आने में समय लग रहा है। शुक्रवार को कुछ सीटों के नतीजे सामने आ सकते हैं। वैसे कई सीटों के रूझान परिणाम की ओर इशारा कर रहा है। मतगणना केंद्रों से मिल रही जानकारी अनुसार नवादा पश्चिमी सीट से ¨पकी देवी अपने निकटतम दुलारी यादवी पर 656 वोटों से बढ़त बना रखी हैं। वहीं वारिसलीगंज पश्चिमी सीट से अंजनी ¨सह निर्णाय... और पढ़ें »

(News from Nawada, Bihar)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें