Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 30,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

नवादा

अवैध शराब के साथ कारोबारी धराया, जेल

संवाद सूत्र, वारिसलीगंज(नवादा): स्थानीय पुलिस ने गुरूवार को नगर पंचायत की शेरपुर मोड़ के पास से करीब एक सौ लीटर महुआ शराब के साथ एक कारोबारी को गिरफ्तार की है। दारोगा संजीव कुमार ने बताया कि गुप्त सूचना के बाद दो मोटरसाइकिल पर शराब बेचने के लिए चार युवक बाजार आ रहे थे। पुलिस को देख भागने के दौरान ठेरा पंचायत की रसनपुर ग्रामीण 18 वर्षीय कृष्णनंदन साव को पकड़ाय गया, जबकि तीन युवक शराब छोड़कर भागने में ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 09:49 AM (IST)
        

फगुनी अभ्रक माइंस से अपहृत चालक मुक्त

संवाद सहयोगी, नवादा : रजौली थाना क्षेत्र के फगुनी अभ्रक माइंस से चार दिन पूर्व अपहृत चालक झारखंड राज्य तिलैया के धनेश्वर शर्मा को अपराधियों ने मुक्त कर दिया है। सूत्रों के अनुसार अपराधियों व माइंस संचालकों के बीच लेन देन का सौदा तय होने के बाद बुधवार की देर रात अपराधियों ने उसे कोडरमा जंगल में मुक्त किया। जहा से गुरुवार की सुबह वह अपने घर वापस पहुंचा। घटना में झारखंड राज्य कोडरमा जेल में बंद गोगा ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 09:49 AM (IST)
        

प्रेमी युगल पटना से बरामद

संवाद सहयोगी,नवादा: अकबरपुर थाना क्षेत्र के शेरपुर गाव से 16 अक्टूबर को फरार प्रेमी युगल को शुक्त्रवार की सुबह पटना से पुलिस बरामद कर ली है। युवति को न्यायालय में बयान के बाद उसकी चिकित्सकीय जाच करायी गयी है। न्यायालय के आदेश की प्रतीक्षा पुलिस द्वारा की जा रही है। बता दें 19 वर्षीया युवती राज कोचिंग सेंटर अकबरपुर बाजार पढ़ने आयी थी। लेकिन घर नहीं लौटी थी। अपहृता के पिता ने थाने में अपहरण से संबंध... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 09:49 AM (IST)
        

पैक्स चुनाव : नामांकन रद करने पर किया एनएच जाम

संवाद सूत्र, नवादा : सदर प्रखंड के देदौर पैक्स चुनाव अध्यक्ष पद के अभ्यर्थी संजय सिंह का नामांकन रद्द होने से नाराज उनके समर्थकों ने बुधवार को एनएच 31 को मुफस्सिल थाना क्षेत्र के केंदुआ मोड़ के समीप जाम कर दिया। जाम कर रहे लोग जिला सहकारिता पदाधिकारी व बीडीओ सह प्रखंड निर्वाची पदाधिकारी पर खास प्रत्याशी के पक्ष में काम करने का आरोप लगा रहे थे। सूचना के बाद पहुंचे एसडीएम सदर राजेश कुमार सहित अन्य... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:04 AM (IST)
        

हत्यारोपी पूर्व उप प्रमुख को ग्रामीणों ने पुलिस से छुड़ाया

संवाद सहयोगी,नवादा : जिले में अपराधियों का मनोबल इतना बढ़ा है कि वे अब पुलिस वालों को भी आंखे दिखा रहे हैं। सोमवार को काशीचक थाना क्षेत्र के बेलड़ गांव में कुछ इसी प्रकार की घटना हुई। गिरफ्तार हत्याभियुक्त पूर्व उप प्रमुख अरूण सिंह को ग्रामीणों ने पुलिस बल पर हमलाकर उन्हें मुक्त करा लिया। उनकी गिरफ्तारी के दौरान पुलिस बल को खदेड़ने की दूसरी घटना हुई। इस बावत थाने में प्राथमिकी दर्ज की गयी है, जिसमें... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:04 AM (IST)
        

युवक की हत्या मामले में पत्‍‌नी समेत तीन नामजद

संवाद सहयोगी, नवादा : आमतौर पर युवती के सुंदर नहीं रहने पर पति द्वारा पत्‍‌नी की हत्या करने का मामला सुर्खियों में रहता है। इस बार मामला ही कुछ उल्टा है। सिरदला थाना क्षेत्र के गुलाबनगर गांव में मंगलवार की देर शाम युवक की हुई हत्या में अभियुक्त बनी पत्‍‌नी पर यह आरोप है कि पति उसके लायक ही नहीं था। मृतक के पिता ने थाने में दर्ज करायी प्राथमिकी में पत्‍‌नी,श्वसुर व सास को नामजद अभियुक्त बनाया है। व... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:04 AM (IST)
        

कौआकोल के दारोगा पर लगे गंभीर आरोप

संवाद सहयोगी, नवादा : दोषियों पर कार्रवाई की बजाय पीड़त को ही तंगतबाह करने का आरोप कौआकोल थाना के एक दारोगा पर लगा है। वरीय अधिकारियों के स्तर से सुनवाई नहीं होने और लगातार पुलिस के घर तक आ धमकने से परेशान पीड़ित ने कोर्ट की शरण ली है। बताया जाता है कि केवाली गांव के सूर्यप्रकाश सिंह सात सितम्बर को अपने घर के बाहर बैठे थे। तभी रानी कुमारी,रौशन कुमार,अन्तरा देवी व विन्देश्वरी सिंह ने अचानक उनपर ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:04 AM (IST)
        

शस्त्र की नोक पर व्यवसायी भाइयों को लूटा

संवाद सूत्र, पकरीबरावां (नवादा): थाना क्षेत्र के मठ गुलनी निवासी व्यवसायी भाईयों मनोज चौरसिया एवं सनोज चौरसिया को शस्त्र की नोक पर अपराधियों ने मंगलवार की रात्रि लूट लिया। इस दौरान मारपीट भी की गई। 20 हजार रुपये लूटे जाने की बात कही गई है। बताया जाता है कि दोनों सहोदर भाई गुलनी बाजार स्थित अपनी किराना दुकान को बन्द कर अपने गांव मठगुलनी गांव जा रहे थे। इसी दौरान पूर्व से घात लगाए 4 अपराधियों ने च... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:04 AM (IST)
        

बस की चपेट में आकर युवक जख्मी, जाम

संवाद सूत्र, नवादा : कादिरगंज बाजार में बुधवार को बस की चपेट में आकर अजय चौधरी गंभीर रुप से जख्मी हो गया। घटना के विरोध में आक्रोशित लोगों ने कादिरगंज बाजार में नवादा-जमुई पथ को जाम कर दिया। साथ ही युवक को धक्का मारने वाले बस के शीशे को क्षतिग्रस्त कर दिया। बताया जाता है कि युवक कादिरगंज बाजार में लक्ष्मी प्रतिमा को रिक्शे पर लाद रहा था। इसी दौरान नवादा से पकरीबरावां की ओर से जा रहे बस ने युवक क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:04 AM (IST)
        

फगुनी अभ्रक माइंस से चालक का अपहरण!

संवाद सहयोगी,नवादा: उग्रवाद प्रभावित रजौली थाना क्षेत्र के फगुनी अभ्रक माइंस से बुधवार की दोपहर शस्त्र माओवादियों ने चालक को अपहरण कर लिया। उक्त माइंस झारखंड राज्य तिलैया के सुरेश झांझरी का बताया जाता है। पुलिस ऐसी किसी सूचना से इंकार की है, लेकिन ग्रामीण सूत्रों ने इसकी पुष्टि की है। बताया जाता है कि पूर्व की भांति झारखंड राज्य तिलैया के झांझरी के चालक धनेश्वर शर्मा अपनी जीप के साथ करीब दस बजे म... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:03 AM (IST)
        

बजरंग दल की बैठक में निर्णय

संवाद सूत्र, नवादा : बजरंग दल की बैठक मंगलवार को संघ कार्यालय में हुई। अध्यक्षता जिला संयोजक जितेंद्र प्रताप जीतू ने की। बैठक में 24 अक्टूबर को शहर में विशेष वाहन निकालने का निर्णय लिया गया। श्रीप्रताप ने बताया कि इस वाहन पर देवी-देवताओं की प्रतिमा, कैलेंडर, हवन सामाग्री का संग्रह किया जाएगा। जिसे बहते पानी में प्रवाहित किया जाएगा। उन्होंने बताया कि शहर के राधाकृष्ण ठाकुरवारी से वाहन निकाला जाएगा।... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 01:07 AM (IST)
        

सीमेंट कारोबारी से चार लाख की लूट

संवाद सूत्र, वारिसलीगंज (नवादा) : वारिसलीगंज-बरबीघा पथ पर थाना क्षेत्र के बल्लोपुर-चिरैंया गांव के समीप हथियारबंद अपराधियों ने सोमवार की शाम स्थानीय बाजार के एक सीमेंट कारोबारी से 4 लाख 10 हजार रुपये लूट लिये। घटना को तब अंजाम दिया गया जब कारोबारी शेखपुरा और बरबीघा से तगादा कर लौट रहे थे। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। बताया जाता है कि वारिसलीगंज बाजार के श्री बाला जी ट्रेडर्स के संचालक दीपक क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 01:07 AM (IST)
        

7.66 करोड़ में हुई बालू घाटों की नीलामी

संवाद सूत्र, नवादा : जिले के सभी बालू घाटों की नीलामी मंगलवार को समाहरणालय में हुई। डीएम ललन जी उपस्थिति में अगले पांच वर्षो के लिए बालू घाटों की नीलामी हुई। इस प्रक्रिया में इस बार भी सिंडिकेट ग्रुप का कब्जा रहा। बालू घाटों की निविदा जय माता दी इंटरप्राइजेज के गोपाल प्रसाद के नाम 7 करोड़ 66 लाख में हुई। हर वर्ष इसमें 20 फीसदी की जाएगी। मौके पर खनन पदाधिकारी समेत कई अधिकारी उपस्थित थे। और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 01:07 AM (IST)
        

आहर-पइन को अतिक्रमण से मुक्त कराने का निर्देश

संवाद सूत्र, नवादा : समाहरणालय परिसर में मंगलवार को जिला कृषि टास्क फोर्स की बैठक हुई। अध्यक्षता डीएम ललन जी ने की। बैठक में एजेंडावार सभी बिन्दुओं पर डीएम ने समीक्षा करते हुए कई आवश्यक दिशा-निर्देश दिया। डीएम ने लघु सिंचाई विभाग के कार्यपालक अभियंता को जिले के सभी आहर-पईन को अतिक्रमण से मुक्त कराने का निर्देश दिया। साथ ही जरुरत पड़ने पर सीओ कोर्ट में अतिक्रमणकारियों के विरुद्ध मुकदमा दायर कराने ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 01:07 AM (IST)
        

पारदर्शिता के साथ खाद्यान्न वितरण का निर्देश

संवाद सूत्र, नवादा : जिले में सितंबर माह के खाद्यान्न वितरण शुरु हो गया है। 25 अक्टूबर तक खाद्यान्न का वितरण होगा। डीएम ललन जी ने खाद्यान वितरण में पूरी पारदर्शिता बरतने का निर्देश दिया है। उन्होंने इस कार्य को सर्वोच्च प्राथमिकता बताते हुए तत्परता के साथ ससमय वितरण सुनिश्चित कराने को कहा है। उन्होंने कहा है कि सभी जन वितरण प्रणाली के दुकानदारों द्वारा उठाव किये जाने तथा उनके भंडार का सत्यापन प्रख... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 01:07 AM (IST)
        

धनतेरस : बाजार गुलजार, लगभग 20 करोड़ का व्यापार

संवाद सूत्र, नवादा : धनतेरस का बाजार मंगलवार को मंगलमय रहा। बाजार में ऐसा गुलजार कि कारोबार करोड़ों को पार गया। सुबह से देर रात तक जमकर खरीदारी हुई। पौ फटने के साथ ही बाजार में ग्राहकों की भीड़ जुटने लगी थी। आलम ये कि बाजार के विभिन्न इलाकों में जाम सा नजारा था। लोग अपनी-अपनी पसंद व जरुरत के मुताबिक सामानों की खरीदारी की। बर्तन, वाहन, जेवरात, झाड़ू, इलेक्ट्रानिक्स वस्तुएं समेत अन्य सामानों की खरीदार... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 01:07 AM (IST)
        

सुसराल में युवक की हत्या

संसू, सिरदला (नवादा) : थाना क्षेत्र के गुलाबनगर गांव में ससुराल आये एक युवक खीरू यादव (25 वर्ष) की हत्या किये जाने का मामला प्रकाश में आया है। मृतक झारखंड राज्य के गिरीडीह जिला के डोमचांच थाना के घरबरिया गांव का निवासी था। वैसे मामला हत्या या आत्महत्या का है पुलिस किसी निष्कर्ष पर नहीं पहुंची है। शव को पुलिस बरामद कर ली है। वह अनिल यादव का दामाद था। और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 01:07 AM (IST)
        

बिजली के खंभे से टकराया ट्रक

संवाद सूत्र, रजौली(नवादा): प्रखंड क्षेत्र के हरदिया सेक्टर ए नीचे टोला में युगल भुइयां के घर के समीप मंगलवार को तेज रफ्तार में आ रहा शक्तिमान ट्रक बिजली के खंभे से जा टकराया। इस दौरान खंभे के समीप मौजूद रहे कई ग्रामीण बाल-बाल बच गये। बताया जाता है कि पन्नमा माईन्स की ओर से आ रहा शक्तिमान ट्रक खंभे से टकरा गया। इसके बाद ग्रामीणों ने ट्रक चालक को घेर लिया। ट्रक चालक सुजीत कुमार बिजली पोल की मरम्मत ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 01:07 AM (IST)
        

विकास के लिए श्रीबाबू के आचरण और कर्तव्य को अपना जरूरी : उपेन्द्र

संवाद सूत्र, हिसुआ (नवादा): बिहार के प्रथम मुख्यमंत्री श्री कृष्ण सिंह की 127वीं जयंती के अवसर पर मंगलवार को उनकी जन्मस्थली नरहट प्रखंड के खनवां गांव में श्रद्धा के साथ मनाई गई। मौके पर आयोजित समारोह में केन्द्रीय राज्यमंत्री उपेन्द्र कुशवाहा ने कहा कि श्रीबाबू का आचरण और कर्तव्य को अपना कर ही बिहार का सम्पूर्ण विकास संभव है। उन्होंने कहा कि जब श्रीबाबू बिहार के मुख्यमंत्री थे, बिहार देश का प्रथम... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 01:06 AM (IST)
        

उम्मीदवारी रद करने पर सहकारिता कार्यालय में हंगामा

संवाद सूत्र, नवादा : पैक्स चुनाव में उम्मीदवारी रद्द किये जाने से नाराज प्रत्याशी व उनके समर्थकों ने मंगलवार को सहकारिता कार्यालय में हंगामा किया। बताया जाता है कि सदर प्रखंड के देदौर पैक्स अध्यक्ष के लिए संजय सिंह ने नामांकन कराया था। लेकिन एक रुपया की सदस्यता रसीद कटाये जाने पर तकनीकी कारण से उनका नामांकन रद्द कर दिया गया। जिससे नाराज होकर उन्होंने व उनके समर्थकों ने हंगामा किया। श्रीसिंह का कहन... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 01:06 AM (IST)
        
(News from Nawada, Bihar)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें