Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 24,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

नवादा

विजय प्रकाश अपहरण में एक आरोपी का आत्मसर्मपण

संवाद सहयोगी,नवादा: नगर थाना के न्यू एरिया से अपहृत विजय प्रकाश अपहरणकांड के एक अभियुक्त गया जिला के चोमार निवासी मन्नु कुमार ने शनिवार को न्यायालय में आत्मसमर्पण कर दिया है। वहीं कांड के मुख्य आरोपी सेना के जवान अमरेश कुमार ने पटना उच्च न्यायालय में अग्रिम जमानत के लिये याचिका दाखिल की है। बता दें इसके पूर्व अपहृत के पिता रामपदारथ सिंह द्वारा पटना उच्च न्यायालय में अपने पुत्र को जिन्दा या मुर्दा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 09:08 PM (IST)
        

बीपीएल छात्रों के लिए 23 लाख रुपये विमुक्त

संवाद सूत्र,नवादा: नि:शुल्क व अनिवार्य शिक्षा के तहत जिले के पचास पंजीकृत विद्यालय में से 33 विद्यालयों के बच्चों के लिए छात्रवृति की राशि विमुक्त कर दी गयी है। इसकी जानकारी देते हुए जिला कार्यक्रम पदाधिकारी अरिंजय कुमार ने बताया ऐसे विद्यालयों में पढने वाले 25 प्रतिशत बीपीएल बच्चों के लिए 22 लाख 97 हजार 763 रूपये विमुक्त कर दिये गये हैं। इसके तहत प्रत्येक बच्चों को चार हजार तीन सौ ग्यारह रूपये दि... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 09:02 PM (IST)
        

ट्रेन से युवक का पैर कटा

संसू, नवादा : नवादा रेलवे स्टेशन पर शनिवार को ट्रेन चढ़ने के क्रम में एक युवक ट्रैक पर जा गिरा। जिससे उसका पैर गंभीर रूप से जख्मी हुआ है। युवक सोनू कुमार वारिसलीगंज थाना के सवैया के दिनेश सिंह का पुत्र बताया जाता है। घायल युवक को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया। और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 08:57 PM (IST)
        

प्रखंड के कई गांव में जल संकट गहराया

संवाद सूत्र, गोविन्दपुर (नवादा): प्रखंड क्षेत्र जलस्तर नीचे चले जाने से कई गांवों में कुआं एवं चापाकल सूख गये। बुधवारा पंचायत की बुधवारा, रटनी, बनियाबिगहा पंचायत की तेतरिया, बनियाबिगहा समेत कई गांवों में चापाकल से पानी निकलना कम हो गया है। कुआं सूख जाने के उपरान्त ग्रामीण को जल संकट का सामना करना पड़ रहा है। बताया जाता है कि हरेक साल गर्मी आते ही यहां जल का संकट उत्पन्न हो जाता है। जिससे आम लोगों ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 08:53 PM (IST)
        

मई तक स्कूली बच्चों को मिल सकेगी किताबें

संवाद सहयोगी,नवादा: जिले के प्राथमिक व मध्य विद्यालयों में पढ़ने वाले बच्चों को मई तक पुस्तकें उपलब्ध होने की संभावना है। पुस्तकों का आना आरंभ हो गया है। इस वर्ष नई व रोचक जानकारियों वाली पाठ्य पुस्तकें बच्चों को उपलब्ध करायी जायेगी। जिला शिक्षा पदाधिकारी सैयद एहतेशाम हुसैन के अनुसार अप्रैल व मई में बच्चों में भाषा व गणित की दक्षता बढ़ाने के लिये चलाए जा रहे खास कार्यक्त्रम 'समझें-सीखें' के कारण ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 08:52 PM (IST)
        

गुड फ्राइडे पर याद किये गये प्रभु यीशु

संवाद सूत्र, नवादा: गुड फ्राइडे पर नगर के पार नवादा गया रोड स्थित कैथोलिक चर्च से शुक्रवार को इसाई धर्मावलंबियों ने क्रूस यात्रा निकाली। गिरजाघर से सदभावना चौक तक यात्रा निकाली गई। इसके बाद वापस सभी गिरजाघर लौट गये। गिरजाघर में लोगों ने प्रभु यीशु की प्रार्थना की। फादर मार्टिन ने बताया कि उपवास रखकर प्रभु यीशु को श्रद्धाभाव से याद किया। ईसा मसीह ने सारे संसार के पापों का प्रायश्चित करने के लिए अप... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        

प्रसूता की मौत को ले सड़क जाम

संवाद सूत्र, नवादा: सदर अस्पताल में प्रसव के बाद महिला की मौत होने पर गुरूवार की रात परिजनों ने अस्पताल गेट के समीप सड़क को जाम कर दिया। मृतका के परिजनों ने आरोप लगाया कि चिकित्सक व स्वास्थ्य कर्मियों की लापरवाही के कारण महिला की मौत हुई है। इलाज के लिए नाजायज राशि की माग की गई थी। जिस पर उन्होंने दस हजार रूपये दिये। इसके बाद और राशि की माग की जाने लगी। इसी दौरान प्रसूता की मौत हो गई। बता दें कि गु... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        

गैंग रेप के आरोपी को ढूंढने पहुंची गुजरात पुलिस

संवाद सूत्र, वारिसलीगंज (नवादा): गैंग रेप के आरोपी को ढूंढने गुजरात पुलिस वारिसलीगंज थाना के कोचगांव पहंची। स्थानीय पुलिस की मदद से गुजरात के उमरा थाना के सब इंस्पेक्टर केसी पारगी, हेड कांस्टेबल अमृत भाई तथा पुलिस कांस्टेबल दिलीप भाई ने शुक्रवार को सअनि अनिल कुमार के सहयोग से कोचगांव ग्रामीण कृष्णनंदन सिंह के घर छापामारी किया। इस दौरान आरोपी युवक का कोई पता नहीं चल सका। पुलिस ने बताया की कृष्णनं... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        

फिरौती के लिए जदयू नेत्री रेणु सिन्हा के पुत्र का अपहरण

जागरण संवाददाता, नवादा : राज्य महिला आयोग की सदस्या सह जदयू नेत्री रेणु सिन्हा के पुत्र विपिन कुमार का फिरौती के लिए अपहरण का सनसनीखेज मामला प्रकाश में आया है। 13 अप्रैल को उसे घर से नवादा बाइपास बुलाकर अपहरण कर लिया गया। इस संबंध में अपहृत की पत्‍‌नी करुणा सागर ने पप्पू व अज्ञात के खिलाफ नगर थाना में प्राथमिकी दर्ज करायी है। पुलिस ने कांड संख्या 186/14 दर्ज कर मामले की छानबीन शुरु कर दी है। ज... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        

रजौली में सहोदर भाइयों को गोली मारी

संसू, रजौली (नवादा) : रजौली बाजार निवासी अजय सेठ के पुत्र कनक कुमार ने शुक्रवार की शाम सहोदर भाईयों मुकेश कुमार व मनोज कुमार को गोली मार दी। सीने में गोली लगने से मुकेश की मौत घटनास्थल पर ही हो गई। जबकि पेट में गोली लगने से मनोज कुमार की हालत चिंताजनक बनी है। सदर अस्पताल नवादा में इलाज उसे पीएमसीएच रेफर किया गया है। बताया जाता है कि बाजार के अजय सेठ व द्वारिका सेठ का आभूषण का कारोबार है। शुक्रवार ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        

पीएचसी में हो सकेगी रक्त के नमूनों की जाच

संवाद सहयोगी,नवादा: जिले के ग्रामीण क्षेत्र के निवासियों के लिये खुशखबरी है। ग्रामीण क्षेत्रों के मरीजों को अब विभिन्न प्रकार की जाच के लिये जिला अस्पताल का चक्कर नहीं लगाना पड़ेगा। वे अपने निकटतम प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों पर ही अब खून के नमूने से 70 प्रकार की जाच करा सकेंगे। इसके लिये जल्द ही पीएचसी में मशीनें लगायी जायेगी। राज्य स्वास्थ्य विभाग द्वारा जिले के सभी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों प... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 10:40 PM (IST)
        

हत्या आरोपी इंस्पेक्टर व दारोगा के विरुद्ध गिरफ्तारी वारंट जारी

जागरण संवाददाता, नवादा : अदालत ने बहुचर्चित मनोज यादव हत्याकांड में आरोपी पुलिस पदाधिकारियों के विरुद्ध गिरफ्तारी का वारंट जारी कर दिया गया है। इसके साथ ही दोनों पुलिस पदाधिकारियों की परेशानी बढ़ गई है। वारंट जारी होने के बाद अब किसी भी वक्त दोनों पुलिस पदाधिकारियों की गिरफ्तारी हो सकती है। सीआईडी के इंस्पेक्टर व जांचकर्ता यमुना प्रसाद ने अदालत में मनोज हत्याकांड के नामजद आरोपी तत्कालीन थानाध्यक्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 10:40 PM (IST)
        

औचक निरीक्षण में चार शिक्षकों पर गिरी गाज

संवाद सूत्र, नारदीगंज (नवादा): प्रखंड के परमा पंचायत की दस प्रथामिक,मध्य विद्यालयों का औचक निरीक्षण गुरूवार को बीईओ अवध कुमार तिवारी ने किया। निरीक्षण गुणवता शिक्षा के निर्देशों के आलोक में की गई। जाच के क्रम में कई विद्यालय से शिक्षक गायब पाये गये,तो कही गुणवता शिक्षा मानक के अनुरूप नहीं पाया गया। विद्यालय से गायब शिक्षकों को एक दिन का वेतन को स्थगति करते हुए स्पष्टीकरण की माग की गई है। वहीं गुणव... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 10:40 PM (IST)
        

फरियादियों ने एसपी से लगाई गुहार

संवाद सूत्र, नवादा : पुलिस अधीक्षक डा. मानवजीत सिंह ढिल्लो ने गुरुवार को पुलिस कार्यालय में साप्ताहिक जनता दरबार का आयोजन किया। फरियादियों ने एसपी से न्याय व उचित कार्रवाई की गुहार लगायी। उन्होंने लोगों की शिकायतों को गंभीरता पूर्वक सुनते हुये उचित कार्रवाई का भरोसा दिलाया। नारदीगंज थाना के समढ़ी गांव के आलोक कुमार आनंदी ने दर्जनों ग्रामीणों का हस्ताक्षरयुक्त आवेदन सौंपकर कहा कि असमाजिक तत्व उनकी... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 10:40 PM (IST)
        

जनता दरबार में डीएम ने निबटाये मामले

संवाद सूत्र, नवादा : मतदान के बाद गुरुवार को डीएम ललन जी ने साप्ताहिक जनता दरबार लगाया। मतदान प्रक्रिया के पहले जनता दरबार में फरियादियों की भीड़ काफी कम देखी गई। करीब दो दर्जन लोगों ने समाहरणालय पहुंचकर डीएम से न्याय की गुहार लगायी और शिकायत दर्ज करायी। सिरदला प्रखंड के परतापुर गांव निवासी चमेली देवी ने शिकायत दर्ज कराई कि गांव के बजरंगी चौधरी ने जबरन उनके जमीन पर कब्जा कर लिया है और वहां शौचालय ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 10:40 PM (IST)
        

11वीं की परीक्षा में शामिल हुई छात्राएं

संवाद सूत्र, नवादा : नगर के राजेंद्र मेमोरियल वीमेंस कालेज में गुरुवार से 11वीं की परीक्षा शुरु हुई। जिसमें विज्ञान व कला संकाय की छात्राओं ने भाग लिया। महाविद्यालय की प्राचार्या डा. गीता सिन्हा ने बताया कि विज्ञान संकाय की परीक्षा में 512 छात्राएं भाग ले रहीं हैं। वहीं कला संकाय में 262 छात्राएं सम्मिलित हो रही हैं। दो पालियों में परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है। शांतिपूर्ण माहौल में परीक्षा आयो... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 10:40 PM (IST)
        

चर्चित मनोज हत्याकांड में दो पुलिस पदाधिकारियों पर गिरफ्तारी की तलवार

जागरण संवाददाता, नवादा : बहुचर्चित मनोज हत्याकांड में दोषी पुलिस पदाधिकारियों पर कार्रवाई की गाज गिरनी शुरू हो गई है। कांड के अनुसंधानकर्ता ने कोर्ट से दो पुलिस पदाधिकारियों की गिरफ्तारी की अनुमति मांगी है। मामला थाना हाजत मे बंद संदिग्ध मनोज यादव की मौत का है। मामले की जांच कर रहे अपराध अनुसंधान विभाग के पुलिस निरीक्षक यमुना प्रसाद ने दो पुलिस पदाधिकारियों तत्कालीन टाउन इंस्पेक्टर देवेंद्र चौधरी... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

मुखिया पुत्र द्वारा अपहृत छात्रा बरामद

संवाद सहयोगी, नवादा : अकबरपुर थाना क्षेत्र के फरहा गांव की अपहृत छात्रा को बुधवार की सुबह पुलिस ने नगर के पुरानी नवादा-पटना स्टैण्ड से बरामद कर लिया। इस क्रम में अपहर्ता पुलिस की चंगुल में आने से बच गया। थानाध्यक्ष चंदन कुमार ने छात्रा का चिकित्सकीय जांच कराया है। जांच प्रतिवेदन आना शेष है। छात्रा का बयान न्यायालय में दर्ज कराया गया है जिसमें उसने अपहरण की किसी घटना से इंकार करते हुए स्वेच्छा से घ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

पेजअवकाश प्राप्त कर्मी 25 को करेंगे आत्मदाह

संवाद सहयोगी,नवादा: सिरदला थाना क्षेत्र के चमौथा गांव के अवकाश प्राप्त कर्मी 25 अप्रैल को अपने घर पर आत्मदाह करेंगे। इससे संबंधित सूचना आयुक्त समेत तमाम अधिकारियों को भेजी गयी है। बताया जाता है कि ग्रामीण विकास विभाग बिहार पटना के अवकाश प्राप्त सहायक सांख्यिकी पदाधिकारी अनिरूद्ध प्रसाद की पैतृक भूमि पर गांव के ही कुछ दबंगों ने कब्जा जमा रखा है। मुक्ति के लिये अधिकारियों से न्याय की गुहार बेअसर होन... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

भू-विवाद को ले मारपीट में कई जख्मी

स्ावाद सहयोगी,नवादा: सीमामढ़ी थाना क्षेत्र के पंडुई गाव में मंगलवार की देर शाम भू-विवाद को ले हुई मारपीट में महिला समेत कई जख्मी हो गये। इस बावत थाना में दोनों पक्षों के द्वारा अलग-अलग प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है। थानाध्यक्ष संजीव मौआर ने प्राथमिकी दर्ज कर मामले की जाच आरंभ की गई है। बताया जाता है कि गाव में ईंट सोलिंग का कार्य चल रहा है। दोनों पक्षों की भूमि उक्त रास्ते में जा रही है। एक पक्ष अध... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        
(News from Nawada, Bihar)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »