« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

नवादा

बच्चों को कराया गया अन्न प्राशन

नवादा। रोह प्रखंड के पांच पंचायतों में आंगनबाड़ी केन्द्रों पर शुक्रवार को अन्न प्राशन उत्सव का आयोजन किया गया। छह माह पूरा कर चुके बच्चों को उपरी आहार (अन्न) देने का एवं कुपोषण मुक्त समाज निर्माण के लिए यह कार्यक्रम आयोजित था। ओहारी गांव के माध्यमिक विद्यालय परिसर में आयोजित कार्यक्रम में वीडियो क्लिप के द्वारा बच्चों की माताओं को स्वास्थ्य के प्रति सजग रहने, कुपोषण से दूर रहने के गुर सिखाए गये।... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 27 Jun 2015 09:26 PM (IST)
        

नौ माह में दो दर्जन पदाधिकारियों पर गिरी गाज

नवादा। जिले के थानों में थानेदारी करना पुलिस पदाधिकारियों के लिए मुश्किल हो गया है। आये दिन कोई न कोई थानाध्यक्ष या तो निलम्बित हो रहे हैं या फिर लाईन हाजिर हो रहे हैं। चंद महीनों में ट्रांसफर पोस्टिंग का असर विधि व्यवस्था संधारण पर भी स्वभाविक रूप से पड़ता है। पुलिस अधीक्षक डा. परवेज अख्तर के 9 माह के कार्यकाल में अबतक कोई दो दर्जन थानाध्यक्ष अथवा समकक्ष पदाधिकारियों के विरूद्ध कार्रवाई से ऐसी स्थ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 27 Jun 2015 09:24 PM (IST)
        

वामदलों ने दिया धरना

नवादा। रजौली प्रखण्ड कार्यालय पर 11 सूत्री मागों के समर्थन में वामदलों के द्वारा बैद्यनाथ सिंह की अध्यक्षता में धरना-प्रदर्शन आयोजित हुआ। धरना के माध्यम से महंगाई, बेकारी एवं भ्रष्टाचार पर रोक लगाने, जनकल्याणकारी योजनाओं के आवंटन में कटौती बन्द करने, बटाईदारी एवं सभी जोतदारों की फसल क्षति का मुआवजा देने एवं जन वितरण प्रणाली में कूपन एवं नगदीकरण का साजिश बन्द करने, सभी परिवारों को राशन देने, पर्चाध... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 27 Jun 2015 09:21 PM (IST)
        

बाल मेले में स्कूली बच्चों ने दिखाई प्रतिभा

नवादा। दिल्ली पब्लिक स्कूल में शनिवार को फ्रूट्स एंड वेजीटेबल फेयर तथा हस्तलेखन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। सीबीएसई की सीसीई कार्यक्रम के तहत प्री-प्राइमरी के बच्चों को फलों व सब्जियों की जानकारी देने के उद्देश्य से आयोजित बाल मेले में काफी उत्साह देखने को मिला। शिक्षिका तृप्ति अग्निहोत्री के मार्गदर्शन में आयोजित मेले में बच्चों ने अपने-अपने घरों से फल व सब्जी लेकर पहुंचे और स्कूल में आकर्षक... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 27 Jun 2015 09:18 PM (IST)
        

हाईकोर्ट के आदेश पर पिता के हवाले हुआ मासूम

नवादा। उच्च न्यायालय के आदेश पर मां के पास रह रहे बच्चे को प्रशासन ने उसके पिता को सौंप दिया है। इस मामले में पूर्व में ही रजौली थानाध्यक्ष के निलंबित होने के कारण कोई पदाधिकारी टाल-मटोल करने की स्थिति में नहीं थे। बता दें कि अकबरपुर थानाक्षेत्र के लेदहा गाव निवासी शिवशकर प्रसाद के पुत्र सुनील की शादी पटना के पूनम से 10 वर्ष पूर्व हुई थी। एक पुत्र को पूनम ने जन्म दिया। इसी बीच सुनील का चयन बी... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 27 Jun 2015 09:12 PM (IST)
        

बारिश से गांवों में खुशी तो शहर में गम

नवादा। बारिश होने के बाद पिछले कुछ महीनों से जारी भीषण गर्मी से लोगों को निजात मिल गई है। शनिवार को दिनभर रिमझिम बारिश हुई। बारिश से गांवों में खुशियों का माहौल देखा गया। कृषि कार्य शुरू होगा किसान परिवार उत्साहित हो गए हैं। दूसरी ओर शहर की विभिन्न सड़कें कीचड़मय हो गई हैं। जिसके कारण लोगों को पैदल चलना मुश्किल हो रहा है। मेन रोड स्थित सब्जी मंडी के मुहाने पर कीचड़ का अंबार लगा है। जिसके चलते पैदल या... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 27 Jun 2015 09:09 PM (IST)
        

ट्रैफिक सिस्टम: न सुधरें हैं न सुधरने देंगे

नवादा। जिले में ट्रैफिक सिस्टम कभी पटरी पर लौटेगी भी इसका अंदाजा लगा पाना काफी मुश्किल है। वर्तमान हालात को देखते हुए ऐसा नहीं लगता कि यह सुधर भी पायेगी। फिलहाल इसमें सुधार के लिए प्रशासन की ओर से किसी प्रकार के प्रयास तक नहीं किये जा रहे हैं। प्रतिवर्ष छोटे-बड़े वाहनों की संख्या में वृद्धि हो रही है। सड़कें चौड़ी भी हो रही है लेकिन नगर की सड़कें सिकुड़ती जा रही हैं। जाहिर है जब बाजारों की सड़कें सिकुड़... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 27 Jun 2015 08:36 PM (IST)
        

आखिर चलें तो चलें किधर, कहीं नहीं जगह

नवादा। राहगीरों को फुटपाथ नसीब नहीं है। सड़क के बीचोंबीच चलने के लिए लोग मजबूर हैं। जिससे आये दिन जाम की स्थिति बनी रहती है। वाहन तो दूर, पैदल यात्रियों को सड़क पर गुजरने में काफी मशक्कत उठानी पड़ती है। यह नजारा नारदीगंज अंदर बाजार का है। उक्त सड़क राजगीर-बोधगया राजमार्ग 82 पर अवस्थित नारदीगंज चौक से पश्चिम तरफ जाने बाली मार्ग से जुड़ा हुआ है। यह सड़क मार्ग अति व्यस्ततम है। इस सड़क मार्ग पर लोगों को चलन... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 27 Jun 2015 08:34 PM (IST)
        

ऋण देने में छात्र-छात्राओं को परेशान न करें बैंक: डीएम

नवादा। समाहरणालय स्थित सभागार में शनिवार को जिला स्तरीय क्रियान्वयन समिति की बैठक हुई। अध्यक्षता डीएम ललन जी ने की। बैठक में बैंकिंग योजनाओं की समीक्षा की गई। डीएम ने छात्र-छात्राओं को सहूलियत पूर्वक ऋण मुहैया कराने पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि ऋण देने में बेवजह छात्र-छात्राओं को परेशान न किया जाए। डीडीएम राजू कुमार शर्मा ने बताया कि बैठक में केसीसी, जेएलजी, प्रधानमंत्री रोजगार सृजन योजना आदि की स... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 27 Jun 2015 07:32 PM (IST)
        

अधिकार के प्रति जागरूक रहें ग्राहक

नवादा। उपभोक्ता फोरम कार्यालय में शनिवार को विधिक जागरुकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस मौके पर फोरम के अध्यक्ष बीके जैन ने ग्राहकों को अपने अधिकारों के प्रति जागरुक रहने की अपील की। उन्होंने कहा कि किसी भी सामान को लेने के बाद रसीद जरुर लें। शिविर में उपभोक्ता से जुड़े विभिन्न मामलों की कानूनी जानकारी दी गई। सदस्या डा. पूनम शर्मा ने विभिन्न कानूनों की जानकारी दी। मौके पर अधिवक्ता किशोर कुमार रो... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 27 Jun 2015 07:19 PM (IST)
        

पहले भी निजी क्लीनिकों में लापरवाही से गई हैं जानें

नवादा: निजी क्लीनिक में रूबिया की मौत और हंगामा होने की यह कोई पहली घटना नहीं है। इसके पूर्व भी इस प्रकार की घटना हो चुकी है। लेकिन घटनाओं पर काबू पाने के लिए कोई ठोस कदम नहीं उठाये गये। जानकारी के मुताबिक जिले में कई ऐसे क्लीनिक संचालित हैं, जहा कोई विशेषज्ञ डाक्टर नहीं हैं। साथ ही क्लीनिक में जरूरी उपकरण भी मौजूद नहीं होता है। झोला छाप चिकित्सकों द्वारा मरीजों का इलाज कराया जाता है। बिचौलिए इस क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 27 Jun 2015 06:54 PM (IST)
        

मरीज की मौत पर निजी क्लीनिक में तोड़फोड़

नवादा। नगर के हाट पर निजी क्लीनिक में महिला मरीज की मौत के बाद शनिवार को जमकर हंगामा हुआ। इस दौरान लोगों ने क्लीनिक में जमकर तोड़फोड़ की। क्लीनिक संचालक के वाहनों को क्षतिग्रस्त कर दिया और सीसीटीवी कैमरे भी तोड़ डाले। कड़ी मशक्कत के बाद पुलिस ने स्थिति पर काबू पाया। सदर एसडीपीओ ने बताया कि परिजनों के आरोप के मुताबिक नवादा के निजी क्लीनिक संचालक की लापरवाही के कारण महिला मरीज की मौत हुई है। नगर थाना मे... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 27 Jun 2015 06:44 PM (IST)
        

बाहुबली विधायक अनंत सिंह का करीबी कार्तिक सिंह गिरफ्तार

Kartik Singh arrested from Central Mall Patna

पटना। अपहरण मामले में जेल भेजे गए मोकामा के जदयू विधायक अनंत सिंह के करीबी कार्तिक सिंह को पटना पुलिस ने शुक्रवार की देर शाम फ्रेजर रोड के सेंट्रल मॉल में छापेमारी कर दबोच लिया। दो थाने की पुलिस ने घेराबंदी कर मॉल से तीन अन्य लोगों को भी हिरासत में लिया। एसएसपी विकास वैभव ने कहा कि कार्तिक बाढ़ क्षेत्र में गुरुवार को ट्रेन रोकने और रोड जाम करने के मामले में भी आरोपी है। वह विधायक के आर्थिक माम... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 26 Jun 2015 09:45 PM (IST)
        

निष्काम कर्मयागी थे स्वामी सहजानन्द सरस्वती

नवादा। वरीय नागरिक संघ के अध्यक्ष डा.श्रीनन्दन शर्मा ने कहा है कि स्वामी सहजानन्द सरस्वती किसान आन्दोलन के जनक,जन्मजात क्रांतिकारी पुरूष थे। उनका जीवन आज भी खुली किताब है जिससे प्रेरणा लेने की आवश्यकता है। उनका जीवन संघर्षो के साथ ही महान त्याग का इतिहास रहा है। जमींदारी प्रथा के उन्मूलन में उनके योगदान को कभी भूलाया नहीं जा सकता है। उपरोक्त बातें उन्होंने शुक्रवार को स्वामी की पुण्यतिथि पर आयोजित... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 26 Jun 2015 09:17 PM (IST)
        

नियोजन मेले में 586 बेरोजगारों को मिला रोजगार

नवादा। जिला नियोजन विभाग की ओर से शुक्रवार को प्रोजेक्ट कन्या इंटर विद्यालय में जिला स्तरीय नियोजन सह मार्गदर्शन मेला का आयोजन किया गया। डीएम ललन जी ने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का उद्घाटन किया। नियोजन मेले में 1373 आवेदन जमा हुए। जिसमें 586 युवाओं का आन स्पाट चयन करते हुए रोजगार मुहैया कराया गया। डीएम ने कहा कि नियोजन मेला का मुख्य उद्देश्य बेरोजगार युवाओं को विशेषकर ग्रामीण बेरोजगार युवक-युवत... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 26 Jun 2015 08:45 PM (IST)
        

औचक निरीक्षण में गांधी स्कूल से गायब मिले 24 शिक्षक

संवाद सूत्र, नवादा : राज्य सरकार और जिला प्रशासन शिक्षा व्यवस्था को सुदृढ़ करने में जुटी है। लेकिन कुव्यवस्था का आलम यह है कि शिक्षक ही समय से स्कूल से नहीं पहुंच रहे हैं। इसका जीता-जागता नमूना जिला मुख्यालय स्थित गांधी इंटर विद्यालय में पाया गया। शुक्रवार को शिक्षा विभाग के डीपीओ मिथिलेश कुमार सिन्हा ने गांधी स्कूल का निरीक्षण किया। इस दौरान 24 शिक्षक गायब पाये गये। डीपीओ ने इस पर गहरी नाराजगी प्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 26 Jun 2015 08:41 PM (IST)
        

वो बीच सड़क पर चलें हमें तो पेट की है चिंता

नवादा। बढ़ रही आबादी के बीच यात्री सुविधाओं की ओर ध्यान नहीं दिए जाने से समस्याएं घटने की बजाय बढ़ती जा रही है। भीड़-भाड़ वाले इलाके में लोगों को चलने के लिए पैदल पथ नहीं है। बजरंगबली चौक पर अब जाम लगने लगा है। यहा से अनुमण्डल मुख्यालय समेत पड़ोसी राज्य झारखण्ड जाने का रास्ता है। बजरंगबली चौक से सिरदला, नवादा आदि स्थानों के लिए प्रतिदिन सैकड़ों खुलती है। अनुमण्डल के लोगों का जिला मुख्यालय आने-जाने क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 26 Jun 2015 08:40 PM (IST)
        

चतुर्थ वर्गीय कर्मचारियों का महाधरना स्थगित

आरा। बिहार राज्य सरकारी चतुर्थवर्गीय कर्मचारी संघ गोप गुट के बैनर तले समाहरणालय के समक्ष चलाया जा रहा महाधरना शुक्रवार को 14 वें दिन भी जारी रहा। महाधरना की अध्यक्षता ललन राम ने की। इस दौरान संघ के जिला कार्यकारिणी की बैठक कृष्ण मुरारी सहाय की अध्यक्षता में आयोजित की गई। बैठक में विगत 14 दिनों से चलाए जा रहे महाधरना के दौरान जिला प्रशासन के उपेक्षापूर्ण रवैये की जमकर आलोचना की गई। साथ हीं 7 जुलाई ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 26 Jun 2015 08:23 PM (IST)
        

विप चुनाव : डीएम ने राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों संग की बैठक

नवादा। बिहार विधान परिषद चुनाव एवं विशेष मतदाता पुनरीक्षण कार्यक्रम को लेकर शुक्रवार को डीएम सह जिला निर्वाचन पदाधिकारी ललन जी ने जिले के राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की। डीएम ने बताया कि 7 जुलाई को विधान परिषद चुनाव के लिए मतदान सुबह 8 बजे से शाम 4 बजे तक होगा। 10 जुलाई को केएलएस कालेज में मतगणना कराया जायेगा। इस निर्वाचन में तीन हजार पैंतीस मतदाता हैं जिनमें छह पदेन सदस्य हैं। उन्हो... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 26 Jun 2015 08:17 PM (IST)
        

रमजान के दूसरे जुमे पर मस्जिदों में पढ़ी गयी नमाज

नवादा। रमजान के दूसरे जुमे की नमाज शुक्रवार को नगर समेत जिले के विभिन्न मस्जिदों में अकीतदमंदों ने अता की। मौके पर लोगों ने बारिश की दुआ की। दोपहर नमाज से पूर्व खुतवे का आयोजन कर अल्लाह के द्वारा निर्धारित नियमों व उससे होने वाले फायदों की जानकारियां उलेमाओं द्वारा दी गई। बता दें इस वर्ष रमजान माह में जुमे की पांच विशेष नमाजें पढ़ी जाएगी। जिसमें से फर्ज की दो नमाजों का समापन हुआ। इसके साथ ही तराव... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 26 Jun 2015 07:52 PM (IST)
        
(News from Nawada, Bihar)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें