Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
December 21,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

नवादा

बिहार बंद कार्यक्रम में भाग लेगी आइसा-इनौस

संसू, नवादा : कृष्णा पैलेस में शुक्रवार को आइसा-इनौस की संयुक्त बैठक हुई। अध्यक्षता इनौस के संयोजक श्यामदेव विश्वकर्मा ने की। माले के जिला कार्यकारी सचिव की उपस्थिति में हुई बैठक में 22 दिसंबर को आहूत बिहार बंद में शामिल होने का एलान किया गया। पार्टी नेताओं ने कहा कि सूबे में सरकार रिक्तियों को भरने के नाम पर बेरोजगार युवकों को मानदेय और ठेका पर बहाल कर युवाओं को ठगने का काम रही है। मौके पर भोला... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 11:24 AM (IST)
        

बिजली चोरी में तीन बने अभियुक्त

संवाद सूत्र, नारदीगंज(नवादा): थाना क्षेत्र के विभिन्न इलाकों में गुरूवार की शाम में बिजली विभाग के अधिकारियों ने अवैध बिजली उपभोक्ताओं के विरूद्ध सघन छापामारी की। छापामार दल में बिजली विभाग के कनीय अभियंता अरविन्द कुमार,विभाशु कुमार,सुधीर कुमार शामिल थे। दल ने तरौनी गाव के बलिराम चौहान,पड़रिया गाव में राजेन्द्र यादव के अलावा नारदीगंज बाजार स्थित दक्षिण यादव टोला में वरूण कुमार सिन्हा के घर पर छापाम... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 11:24 AM (IST)
        

नियोजित शिक्षकों का अनिश्चितकालीन हड़ताल 22 से

संवाद सूत्र, नवादा : अपनी मांगों के समर्थन में नियोजित शिक्षक 22 दिसंबर अनिश्चितकालीन हड़ताल करेंगे। परिवर्तनकारी प्रारंभिक शिक्षक संघ के जिला संयोजक विनय प्रभाकर ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि नियोजित शिक्षकों की हित को लेकर आंदोलन जारी है। लेकिन सरकार से महज आश्वासन ही मिल रहा है। लिहाजा नियोजित शिक्षकों का धैर्य अब समाप्त हो रहा है। उन्होंने कहा कि वेतनमान की मांग को लेकर 22 दिसंबर को पटन... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 11:24 AM (IST)
        

आतंकवाद का पुतला दहन आज

संसू, नवादा : आतंकवाद विरोधी अभियान समिति शनिवार को प्रजातंत्र चौक पर आतंकवाद का पुतला दहन करेगी। यह जानकारी समिति के सदस्य दिनेश कुमार अकेला ने दी। उन्होंने बताया कि कार्यक्रम के दौरान शोक सभा का भी आयोजन किया जाएगा। जिसमें पाक के पेशावर स्थित आर्मी स्कूल में हुई आतंकी घटना में मारे गये बच्चों को श्रद्धांजलि दी जाएगी। कार्यक्रम की तैयारी को लेकर समिति कार्यालय में शुक्रवार को बैठक हुई। अध्यक्षता ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 11:24 AM (IST)
        

सात सूत्री मांगों के समर्थन में रालोसपा का धरना

संवाद सूत्र, नवादा : सात सूत्री मांगों के समर्थन में शुक्रवार को राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने समाहरणालय के समक्ष धरना दिया। अध्यक्षता पार्टी के जिलाध्यक्ष इंद्रदेव कुशवाहा ने की। जबकि संचालन प्रदेश महासचिव सह कार्यक्रम के संयोजक गौतम कपूर चंद्रवंशी ने किया। श्रीचंद्रवंशी ने कहा कि राज्य सरकार और महागठबंधन के विधायक, नेता और कार्यकर्ता विकास की राजनीति करने के बजाय समाज को बांटने क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 11:23 AM (IST)
        

रजौली के जंगलों में अर्से बाद बाघ का विचरण

संवाद सहयोगी, नवादा : जिले के रजौली अनुमंडल में कभी माओवादियों के भय से लोग घरों में दुबकने का मजबूर हुआ करते थे। हालांकि माओवादियों ने कभी इनके विचरण पर रोक नहीं लगाया था, बावजूद जंगलों में लकड़ी काटकर पेट पालना उनके लिये मुश्किल हुआ करता था। अब एक नया संकट आ खड़ा हुआ है सो लोग न केवल खौफजदा हैं बल्कि घरों से बाहर निकलने से भी परहेज करने लगे हैं। सिरदला के जंगली व पहाड़ी क्षेत्रों में एक चितकबरे ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 11:23 AM (IST)
        

नवादा में कंटेनर अगवा कर डेढ़ करोड़ का सिगरेट लूटा

जेएनएन, नवादा : राजमार्ग- 31 पर अकबरपुर थाना क्षेत्र के फतेहपुर के पास बुधवार की रात अपराधियों ने सिगरेट लदी कंटेनर को अगवा कर 440 पेटी सिगरेट लूट ली। सिगरेट की कीमत डेढ़ करोड़ से ज्यादा बताई जा रही है। लावारिस हाल में ट्रक रजौली के हरदिया के पास से बरामद किया गया है। बताया जाता हे कि बुधवार को मुंगेर से कोलकाता के लिए आईटीसी की सिगरेट लेकर चला छह चक्का ट्रक ( कंटेनर) को जिले के अकबरपुर थानाक्षे... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 08:10 PM (IST)
        

वार्षिकोत्सव में बच्चों ने बिखेरे जलवे

संवाद सूत्र, नवादा : नगर भवन में गुरुवार को गुलमोहर यूनिक स्कूल का वार्षिकोत्सव कार्यक्रम का आयोजन किया गया। डीएम ललन जी व पूर्व विधायक नरेंद्र कुमार ने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का उद्घाटन किया। डीएम ने बच्चों के उज्जवल भविष्य की कामना की। स्वागत भाषण स्कूल निदेशक प्रमोद कुमार ने दिया। स्कूली बच्चों ने एक से बढ़ कर सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी। विद्यालय की छात्रा साम्भवी, काजल, श्वेता... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 08:09 PM (IST)
        

राशन-किरासन व पेंशन की शिकायतों से पटा रहा जनता दरबार

संवाद सूत्र, नवादा: डीएम ललन जी ने गुरूवार को जनता दरबार में लोगों की समस्याएं सुनी। कई मामलों का आन स्पाट निपटारा किया। पकरीबरावां प्रखण्ड के कबला ग्राम पंचायत की मुन्ना कुमार, रतन कुमार, कुमकुम देवी, आशा देवी, मनोज यादव, रामदेव यादव, नारायणी सिंह, महेश प्रसाद आदि ने कहा कि हुजूर, पिछले छ: माह से कबला ग्राम के जन वितरण विक्रेता नवल कुमार द्वारा गरीबों को राशन-किरासन से वंचित किया जा रहा है। जिला... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 07:55 PM (IST)
        

प्रखंडों में आयोजित हुआ बाल मेला

संवाद सूत्र, नारदीगंज (नवादा): प्रखंड स्तरीय तरंग प्रतियोगिता गुरूवार को इंटर विद्यालय नारदीगंज के खेल मैदान में आयोजित हुआ। प्रतियोगिता को लेकर छात्र व छात्राएं काफी उत्साहित दिखे। आयोजित वाल मेला में विभिन्न संकुल स्थित विद्यालयों के 31 बालक व 31 बालिकाओ ने सफलता हासिल किया। सफल प्रतिभागियों को बीईओ शैल कुमारी ने कांपी,कलम,डिक्सनरी के अलावा स्टुमेंट बॉक्स देकर सम्मानित किया। उन्होंने बताया क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 07:54 PM (IST)
        

गाव बचाओ, देश बचाओ को लेकर चालया गया हस्ताक्षर अभियान

संवाद सूत्र,पकरीबरावा(नवादा): गाव बचाओ,देश बचाओ के बैनर तले ग्राम क्राति अभियान के राष्ट्रीय संयोजक पिन्टु चन्द्रवंशी ने गुरूवार को प्रखंड में हस्ताक्षर अभियान चलाया। इस अभियान के दौरान उन्होंने वारिसलीगंज मोड़ के समीप एक स्टाल लगाया। जहा सैकड़ों लोगों ने अपना हस्ताक्षर किया । इस बाबत राष्ट्रीय संयोजक ने बताया कि सकरी नदी पर बराज निर्माण एवं नाटा नदी नहर को जोड़कर इस परियोजना को अबिलंब प्रारंभ किया ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 07:45 PM (IST)
        

एसबीआई के ग्राहक सेवा केन्द्र का उद्घाटन

संवाद सूत्र, पकरीबरावा(नवादा) : भारतीय स्टेट बैंक की ग्राहक सेवा केन्द्र का उद्घाटन सुमित्रा मार्केट के परिसर में गुरूवार को किया गया। इस शाखा का उदघाटन भारतीय स्टेट पकरीबरावा शाखा के प्रबंधक अभय कुमार सिन्हा तथा ग्राहक सेवा केन्द्र की संचालिका संगीता वर्मा ने संयुक्त रूप से किया। इस शाखा के उद्घाटन होते ही उपभोक्ताओं ने अपने-अपने खाते को खुलवाना प्रारंभ कर दिया। सर्वप्रथम खाता इस केन्द्र में ब्रज... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 07:43 PM (IST)
        

जनता दरबार में एसपी ने निपटाये कई मामले

संवाद सूत्र, नवादा: एसपी डा. परवेज अख्तर ने गुरुवार को पुलिस कार्यालय में जनता दरबार लगाकर लोगों की समस्याएं सुनी। जनता दरबार में आये कई पीड़ितों के मामला का आन द स्पाट निष्पादन किया गया। शेष मामले को उससे संबंधित अधिकारी को जांच कर एक सप्ताह में निष्पादित करने का निर्देश दिया। जनता दरबार में वारिसलीगंज प्रखंड के मकनपुर निवासी सोनी कुमारी ने महिला थाना कांड संख्या 35/14 के अभियुक्त अपने पति नारद... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 07:42 PM (IST)
        

ट्रेन हादसा : मृतक के परिजनों को मिला डेढ-डेढ़ लाख का चेक

संवाद सूत्र, नवादा : केजी रेलखंड पर शफीगंज के समीप मंगलवार को ट्रेन हादसे के छह मृतकों में से चार लोगों के आश्रितों को मुआवजा राशि प्रदान की गई है। एक मृतक दूसरे जिले के होने के कारण उनके आश्रित को नहीं दिया गया। संभवत: उस मृतक के आश्रित को उसी के जिले में सहायता राशि दी जाएगी। गुरुवार को समाहरणालय में डीएम ललन जी ने मृतक के आश्रितों को आपदा प्रबंधन कोष से डेढ़-डेढ़ लाख का चेक प्रदान किया। डीएम ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 07:42 PM (IST)
        

अकबरपुर पीएचसी में प्रसव के नाम पर फर्जीवाड़ा

संवाद सहयोगी, नवादा : जिले के अकबरपुर प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में फर्जी नामों पर प्रसव दिखाकर राशि का गबन किया जा रहा है। फर्जी मामले में अधिकारियों,कर्मियों के साथ आशा कार्यकर्ता की भूमिका अहम मानी जा रही है। मामले से संबंधित जाच की माग अधिकारियों से किये जाने के बावजूद जाच का न होना अपने आप में कई संदेहों को जन्म दे रहा है। और तो और थानाध्यक्ष को प्रमाण के साथ दिये आवेदन के बावजूद अबतक कार्रव... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 06:42 PM (IST)
        

पैक्स अध्यक्षों में धान खरीद को ले असमंजस की स्थिति

संवाद सहयोगी, नवादा : जिले मे धान खरीद का कार्य अबतक आरंभ नहीं होने से बिचौलियों की पौ बारह है। औने-पौने भाव पर धान बेचने को किसान विवश हैं। दूसरी ओर पैक्स अध्यक्षों के बीच धान खरीद को ले असमंजस की स्थिति बनी हुई है। पैक्स अध्यक्षों का मानना है कि सरकार का निर्देश किसानों के साथ पैक्स अध्यक्षों को दिग्भ्रमित करने वाला है। सदर प्रखंड के समाय पैक्स अध्यक्ष सह पूर्व जिला कांग्रेस अध्यक्ष राम नरेश स... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 06:18 PM (IST)
        

विनोद मिश्र की 16वीं बरसी मनी

संवाद सूत्र, नवादा : भाकपा(माले) जिला कमेटी ने पूर्व महासचिव विनोद मिश्रा की 16वीं बरसी को संकल्प दिवस के रूप मे मनाया। कार्यकर्ताओं ने सर्वप्रथम उनके चित्र पर माल्यार्पण किया और नक्सलवादी के आन्दोलन में शहीद साथियों के प्रति एक मिनट का मौन रख कर श्रद्धांजलि दी। होटल कृष्णा पैलेस सभागार में आयोजित इस कार्यक्रम की अध्यक्षता जिला कार्यकारी सचिव नरेन्द्र प्रसाद सिंह ने की। अपने अध्यक्षीय भाषण में श्र... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 06:11 PM (IST)
        

जूनियर कबड्डी टीम भागलपुर रवाना

संवाद सूत्र, नवादा : भागलपुर में शुक्रवार से आयोजित राज्य जूनियर कबड्डी प्रतियोगिता में भाग लेने खिलाड़ियों का दल गुरूवार को रवाना हुआ। कप्तान अनिल कुमार के नेतृत्व में राजवल्लभ कुमार, गौतम कुमार, पंकज कुमार, अखिलेश कुमार, इन्दल कुमार, मनोज कुमार, पवन कुमार, बिरेन्द्र कुमार को नवादा चैम्बर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष राजेश्वर प्रसाद राजेश ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। मौके पर मौजूद नगर के गाधी इंटर विद्य... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 06:08 PM (IST)
        

सफल छात्र को डीएम ने दिया प्रमाण पत्र

संवाद सूत्र,नवादा: समाहर्ता ललन जी ने मानव संसाधन विभाग द्वारा आयोजित प्रतियोगिता में जिले के एकमात्र सफल प्रतिभागी गांधी इंटर विद्यालय के छात्र विकास कुमार को समाहरणालय सभाकक्ष में शुक्रवार को प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया। मौके पर विद्यालय प्राचार्य मो.अफजल शहादत हुसैन समेत कई शिक्षक व अधिकारी मौजूद थे। बताया जाता है कि शिक्षक दिवस के अवसर पर पांच सितम्बर को मानव संसाधन विकास विभाग, भारत सरकार... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 06:07 PM (IST)
        

यूएसए के रिसर्च मैनेजर ने आरटीपीएस कार्यालय का किया निरीक्षण

संवाद सूत्र, पकरीबरावां (नवादा): यूएसए के हावर्ड यूनिवर्सिटी के रिसर्च मैनेजर एंडिस ददस्तन एवं दिल्ली के रिसर्च एसोसिएशन के नीतेश कुमार ने प्रखंड कार्यालय अवस्थित आरटीपीएस के कार्यो की समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने प्रखंड के विभिन्न क्षेत्रों से विभिन्न प्रकार के प्रमाण पत्र बनाने आने वाले लाभुकों से पूछताछ कर जानकारी ली। इसके साथ ही आरटीपीएस कर्मियों से भी जानकारी का आदान-प्रदान किया। समीक्षा करन... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 08:47 PM (IST)
        
(News from Nawada, Bihar)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें