« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

नवादा

छेड़खानी को लेकर दो परिवारों में जमकर हुई मारपीट

संवाद सूत्र,रजौली (नवादा): प्रखंड के गरीबा गाव में लड़की को छेड़ने पर दो परिवारों के बीच जमकर लाठिया व तलवार चली। जिसमें दोनों पक्षों के करीब एक दर्जन लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गए। जख्मी लोगों को इलाज के लिए पीएचसी में भर्ती कराया गया। रजौली थाना को दिए लिखित सूचना में गरीबा निवासी जितेन्द्र ने बताया कि मेरे घर में मेरा बेटा का मुंडन संस्कार हो रहा था। जिसमें मेरे घर में बाहरी रिश्तेदार आए हुए थे। म... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 08:02 PM (IST)
        

मां- बेटी ने ट्रेन से कटकर दी जान

संवाद सूत्र,नवादा: गया-किउल रेलखंड पर शनिवार की शाम वजीरगंज थाना के पुरा रेलवे हाल्ट के पास मां-बेटी ने ट्रेन से कटकर जान दे दी। नवादा रेल पुलिस ने रविवार की सुबह शव बरामद कर पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंपा है। मृतका मां-बेटी की पहचान सीतामढ़ी थाना क्षेत्र के पण्डुई निवासी दिनेश चौधरी की पत्‍‌नी व पुत्री के रूप में की गयी है। बताया जाता है कि पति-पत्‍‌नी के बीच हुई नोंक-झोंक के बाद बबिता अपनी ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 08:00 PM (IST)
        

घर में घुसकर हजारों की चोरी

संवाद सूत्र, नवादा: नगर थाना क्षेत्र के जंगल बेलदारी गांव में शनिवार की रात अज्ञात चोरों ने एक घर का दिवाल फांदकर जेवरात समेत 35 हजार रुपये नगदी की चोरी कर लिया। गृहस्वामी द्वारा इसकी सूचना नगर थाना पुलिस को दी गयी। बताया जाता है कि जंगल बेलदारी निवासी सत्य नारायण चौहान अपने परिवार के साथ गर्मी के कारण छत पर सोये थे। इसका फायदा उठाकर अज्ञात चोरों ने घर में प्रवेश कर गया। तथा बक्शा में रखे जेवरात क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 08:00 PM (IST)
        

ट्रैक्टर-बाइक की टक्कर में तीन घायल

संवाद सूत्र, सिरदला(नवादा): थाना क्षेत्र के ठेकाही मोड़ के समीप रविवार की दोपहर 4 बजे स्टेट हाईवे 70 पर रेलवे क्रासिंग पर ट्रैक्टर बाइक की टक्कर में शेरपुर निवासी बाइक सवार धर्मेन्द्र कुमार,राहुल कुमार एवं सुबोध कुमार गंभीर रूप से जख्मी हो गया। ग्रामीणों के अनुसार रेलवे के काम में लगा ट्रैक्टर रोड क्त्रॉसिंग के दौरान तेज गति से चली आ रही बाइक से टकरा गई। स्थानीय नागरिकों के द्वारा घायलों को प्राथमि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 07:59 PM (IST)
        

डीआईजी की सख्ती का राजमार्गो पर दिख रहा असर

संवाद सहयोगी ,नवादा : मगध प्रक्षेत्र के पुलिस उप महानिरीक्षक शालिन के उस आदेशों का अनुपालन होना शुय हो गया है, जिसमें उन्होंने राजमार्गो से हर प्रकार के अपराध का खात्मा का निर्देश जिले की को दिया था। जब आदेश का अनुपालन होना आरंभ हुआ तो परिणाम भी सामने आने लगे हैं। शनिवार की देर शाम रजौली के हरदिया में इंट्री माफिया के ठिकानों पर की गई छापामारी इसी की एक कड़ी है। इस दौरान फर्जी कागजातों व लैपटॉप के ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 06:27 PM (IST)
        

होठों पर गंगा हो, हाथों में तिरंगा हो..

जागरण संवाददाता, नवादा : ''एशिया के हम परिंदे, आसमां है हद हमारी। जानते हैं चांद-सूरज, जिद हमारी जद हमारी''।। युवा दिलों पर राज करने वाले मशहूर कवि प्रो. कुमार विश्वास ने जब अपनी रचनाओं की प्रस्तुति दी तो श्रोताओं ने तालियों के साथ उनका सहयोग दिया। उन्होंने अपने काव्य पाठ के जरिए देश के वीर सैनिकों व शहीदों के सम्मान में कसीदे गढ़े। होठों पर गंगा हो, हाथों में तिरंगा हो.., हम हैं देशी, हम है ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 08:54 PM (IST)
        

जिले की सभी बूथों पर विशेष अभियान आज

संवाद सूत्र, नवादा : संक्षिप्त मतदाता पुनरीक्षण कार्यक्रम के तहत रविवार को जिले की सभी बूथों पर विशेष अभियान चलाया जाएगा। इस मौके पर 24 मई को ही सभी प्रखंडों में सीडीपीओ के नेतृत्व में आंगनबाड़ी सेविकाओं व सहायिकाओं की रैली निकाली जायेगी। इसकी सफलता को ले आईसीडीएस के डीपीओ मो. कबीर ने सभी सीडीपीओ के साथ शनिवार को बैठक की। रैली 7:30 बजे सुबह निकाली जायेगी। वहीं विशेष अभियान दिवस को ले जिला कल्याण प... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 08:34 PM (IST)
        

31 मई तक चापाकल गाड़ने का कार्य करें पूरा : डीएम

संवाद सूत्र, नवादा : समाहरणालय स्थित कार्यालय कक्ष में शनिवार को डीएम ललन जी ने तकनीकी विभागों के पदाधिकारियों के साथ बैठक की। उन्होंने पीएचईडी विभाग के कार्यपालक अभियंता को निर्देश दिया कि जिले में विभिन्न योजना अन्तर्गत जो चापाकल गाड़े जा रहे हैं उन्हें हर हाल में 31 मई तक पूरा कर लें। साथ ही चापाकल मरम्मत हेतु जिला शिकायत नियंत्रण कक्ष को पूरी तत्परता के साथ प्राप्त शिकायतों के आलोक में कार्य ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 08:33 PM (IST)
        

एक दर्जन अवैध नर्सिग होमों में छापेमारी

संवाद सूत्र, नवादा : अवैध नर्सिग होम में मरीजों की मौत की शिकायत के बाद जिला प्रशासन ने सख्त रुख अख्तियार कर लिया है। डीएम ललन जी के निर्देश पर शनिवार को सदर एसडीएम राजेश कुमार, सदर एसडीपीओ संजय कुमार पांडेय, सिविल सर्जन डा. मधेश्वर प्रसाद शर्मा समेत अन्य अधिकारियों ने शहर में छापामारी अभियान चलाया। इस दौरान शहर के शिवांगी नर्सिग होम, गुलबिया नर्सिग होम, आजाद नर्सिग होम, सिटी हास्पीटल, राजलक्ष्मी,... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 08:30 PM (IST)
        

झारखंड पुलिस ने मोबाइल चोर सहित दो को दबोचा

संवाद सूत्र,सिरदला (नवादा): थाना क्षेत्र के लौंद बाजार से झारखंड पुलिस ने स्थानीय पुलिस के सहयोग से मोबाइल चोरी के आरोप में शनिवार को दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया। झारखंड राज्य के झुमरी तिलैया थाना के सहायक अवर निरीक्षक लाल बिहारी प्रसाद ने बताया कि 28 मार्च 2015 को झुमरी तिलैया शहर के झण्डा चौक स्थित दुर्गा कम्पलेक्स के दुगर इंफ्रास्ट्रकचर से मोबाइल चोरी की घटना हुयी थी। घटना के बाबत हेमंत दुगड़ न... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 08:09 PM (IST)
        

सांसद का आदर्श ग्राम : कुछ हुआ बहुत कुछ होना शेष

रविंद्र नाथ भैया, नवादा : बिहार के प्रथम मुख्यमंत्री स्वतंत्रता सेनानी बिहार केसरी डा. श्रीकृष्ण सिंह की जन्मभूमि जिले के नरहट प्रखंड का खनवां गांव राजनीति की प्रयोगशाला रही है। हाल के कुछ वर्षो में इस गांव से सूबे के कई दिग्गज नेताओं ने अपनापन दिखाया है। इन दिनों गांव प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सांसद आदर्श ग्राम के रूप में सुर्खियों में है। सांसद आदर्श ग्राम का मतलब गांव का कायाकल्प। यहां विक... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 07:36 PM (IST)
        

और गूंजने लगा तालियों का शोर

जागरण संवाददाता, नवादा : शुक्रवार की शाम नवादा के लोगों के लोगों के लिए यादगार बन गई। दैनिक जागरण व दिल्ली पब्लिक स्कूल के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित अखिल भारतीय कवि सम्मेलन में जैसे ही मशहूर कवि प्रो. कुमार विश्वास मंच पर पहुंचे अधिकारियों के साथ ही तमाम श्रोताओं ने जोरदार तालियों के साथ स्वागत किया। उसी अंदाज में कवि विश्वास ने श्रोताओं का अभिवादन किया। काफी देर तक गांधी मैदान तालियों की गड़ग... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 09:52 PM (IST)
        

सेक्स रैकेट चलाने के आरोप में चार को जेल

संवाद सहयोगी,रजौली,नवादा : अनुमंडल बाजार के सिनेमा हाल के पास के तुलसी यादव के मकान में गुरूवार की देर शाम सेक्स रैकेट चलाने के आरोप में गिरफ्तार सभी 3 सरकारी कर्मियों के साथ चार को शुक्रवार को जेल भेज दिया गया। जेल भेजे जाने के साथ ही सरकारी कर्मियों का निलंबन होना तय माना जा रहा है। इसके पूर्व अनि सुधाकर के बयान पर थाने में प्राथमिकी दर्ज कर मामले की जांच आरंभ की गयी जिसमें सभी को दोषी पाया गया ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 06:39 PM (IST)
        

समकालीन अभियान में हत्याभियुक्त समेत कई गिरफ्तार

संवाद सहयोगी,नवादा: बिहार विधान परिषद चुनाव के पूर्व फरार अपराधियों के विरुद्ध जिला पुलिस द्वारा चलाये जा रहे विशेष छापामारी के अभियान के अच्छे परिणाम सामने आने लगे हैं। गुरुवार की देर रात जिले में चलाये गये विशेष छापामारी अभियान में हत्याभियुक्त समेत दुष्कर्म के कई आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया। हालांकि नगर थाना थानाध्यक्ष अंजनी कुमार ने मात्र दो को गिरफ्तार किया जबकि सर्वाधिक वारंट इसी था... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 05:49 PM (IST)
        

डीएम ने दी सावधानी बरतने की हिदायत

जागरण संवाददाता, जहानाबाद स्थानीय नगर भवन में जनवितरण प्रणाली को सशक्त बनाने एवं खाद्यान्न वितरण में प्रक्रियागत तरीके को अपनाने को ले कार्यशाला का आयोजन किया गया। कार्यशाला में उपस्थित पंचायत सेवकों, विकास मित्रों व अन्य पंचायत कर्मियों को संबोधित करते हुए जिला पदाधिकारी आदित्य कुमार दास व अनुमंडल पदाधिकारी मनोरंजन कुमार ने कहा कि राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा मिशन के तहत सरकारी योजनाओं का लाभ सभी लाभ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 09:50 PM (IST)
        

टांगी से प्रहार कर वृद्धा की हत्या

संवाद सूत्र,रोह(नवादा): प्रखंड के भलुआ गांव निवासी स्व.बैजनाथ यादव की पचास वर्षीया पत्‍‌नी बुधनी देवी को उसके ही गांव के चन्द्रिका यादव की पत्‍‌नी ने टांगी से प्रहार कर हत्या कर दी। जानकारी के अनुसार मृतक व आरोपी के बीच घर बनाने के विवाद को लेकर कहा सुनी हुई। इसके बाद विवाद इतना बढ़ गया कि लाठी-डंडा भी निकल गया। इतने में चन्द्रिका यादव की पत्‍‌नी ने उक्त महिला पर टांगी से प्रहार कर दिया। गंभीर रू... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 09:39 PM (IST)
        

रजौली में सेक्स रैकेट का पर्दाफाश

संवाद सूत्र, रजौली(नवादा): रजौली एसडीपीओ विरेन्द्र कुमार साहू ने गुरुवार की देर शाम रजौली बाजार के सिरदला चौक स्थित एक ठिकाने पर छापामारी कर सेक्स रैकेट का उद्भेदन करते हुए एक महिला समेत 5 लोगों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार होने वालों में रजौली व कौआकोल प्रखंड दो पंचायत सचिव, एक प्रखंड कार्यालय का सहायक शामिल है। गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस द्वारा उक्त कार्रवाई की गयी। इस मामले में जोगियामारन पं... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 09:37 PM (IST)
        

सभी बूथों पर विशेष अभियान 24 को

संसू, नवादा : निर्वाचक सूची के संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम के तहत जिले के सभी बूथों पर 24 मई को विशेष अभियान चलाया जाएगा। अवर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने गुरुवार को वीडियो कांफ्रेसिंग के माध्यम से निर्वाचक सूची के संक्षिप्त पुनरीक्षण 2015 एवं निर्वाचक सूची परिशोधन एवं प्रमाणीकरण कार्यक्रम की समीक्षा की। उन्होंने 24 मई को संक्षिप्त मतदाता पुनरीक्षण कार्यक्रम को लेकर चलाये जाने वाले विशेष अभियान क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 09:28 PM (IST)
        

पथ दुर्घटना में बाइक सवार की मौत

संवाद सूत्र,पकरीबरावा(नवादा): पकरीबरावा - कौवाकोल पथ पर रामपुर नहर के समीप एक बाइक के अनियंत्रित होकर दुर्घटनाग्रस्त होने से एक युवक की मौत घटना स्थल पर हो गई। तो वहीं दो अन्य जख्मी हो गए। बताया जाता है कि बजार निवासी बजरंगी लाल का 16 वर्षीय पुत्र धनंजय कुमार उर्फ गोलू अपने दोस्तों के साथ गोपालपुर गाव जा रहा था। इसी दौरान रामपुर नहर के समीप एक तीखे मोड़ के समीप बाइक अनियंत्रित होकर एक पेड़ में जा ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 08:57 PM (IST)
        

224 होमगार्ड जवानों ने दी गिरफ्तारी

संवाद सूत्र, नवादा : पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत बिहार गृह रक्षा वाहिनी स्वयं सेवक संघ की जिला इकाई ने गुरुवार को जेल भरो आंदोलन चलाया। तय कार्यक्रम के तहत संघ के सदस्यों का जत्था कलेक्ट्रेट के समक्ष पहुंच कर प्रदर्शन किया। इसके बाद सीओ जितेंद्र कुमार सिंह व नगर थानाध्यक्ष अंजनी कुमार प्रदर्शन कर रहे होमगार्ड जवानों को नगर थाना ले गए। कुल 224 जवानों ने गिरफ्तारी दी। बता दें कि पांच सूत्री मां... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 08:15 PM (IST)
        
(News from Nawada, Bihar)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें