Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
August 30,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

नवादा

गोली लगने से जख्मी महिला की मौत

संसू, पकरीबरावां (नवादा): गोली लगने से जख्मी हुई डुमरावां मुसहरी गांव निवासी सिधो मांझी की पत्नी मीना उर्फ सुंदरवा देवी की इलाज के दौरान मौत हो गई। बता दें कि दो दिनों पूर्व गांव के समीप ही महिला को हुड़राही गांव के तीन युवकों ने सिर में गोली मार थी। उसका इलाज गया में चल रहा था। मौत के बाद गांव में मातम है। और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 09:09 AM (IST)
        

बिजली विभाग की छापामारी से मिल मालिकों में हड़कंप

संवाद सूत्र, नरहट (नवादा): नरहट थाना क्षेत्र के तीन गांवों में मंगलवार को विद्युत विभाग के एसडीओ के नेतृत्व में छापामारी की गई। जिसमें पाच आटा चक्की मिल तथा एक मोबाइल दुकान शामिल है। इस छापामारी में एक भी व्यक्ति की गिरफ्तारी नहीं हो सकी परन्तु मिल से तार ,मेन स्वीच,फीता सहित कई विद्युत उपकरण को जप्त किया गया। जिनके मिल पर छापामारी की गई उसमें ओलीपुर गाव के कृष्ण प्रसाद पिता लखन प्रसाद तथा कृष्ण... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 09:09 AM (IST)
        

विद्यालय में बच्चों को लाने के लिए चलेगा मुहिम

संवाद सूत्र,रोह(नवादा): प्रखंड संसाधन केन्द्र में मंगलवार को चयनित विद्यालय के विशेष प्रशिक्षण में मुहिम पर चर्चा की गयी। इस दौरान प्रशिक्षक जतीन कुमार ने मुहिम क्या, क्यों और कैसे विषय पर विस्तार पूर्वक चर्चा की। इस दौरान प्रतिभागियों को बताया गया कि प्रशिक्षण के बाद अपने-अपने विद्यालय के पोषक क्षेत्र में शिक्षा से बंचित हो रहे बच्चों व क्षीतिज हो चूके बच्चों को एक मुहिम के तहत विद्यालय से जोड़ने ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 09:09 AM (IST)
        

बिजली चोरी में तीन पर प्राथमिकी

संवाद सूत्र,अकबरपुर (नवादा): थाना क्षेत्र के दरियापुर व पतागी गाव में सोमवार को अवैध रूप से बिजली जला रहे लोगों के घरों में छापामारी की गई। जिसमें 7 लोगों को अवैध रूप से बिजली जलाते पकड़ा गया। जिसमें चार लोगों को जुर्माना की राशि वसूल कर छोड़ दिया गया वहीं जुर्माना की राशि नहीं देने पर तीन के विरुद्ध थाने में प्राथमिकी दर्ज करवाई गई। बिजली विभाग के कनीय अभियंता राजीव रंजन ने बताया कि दरियापुर गाव... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 09:08 AM (IST)
        

सड़क दुर्घटना में घायल युवक की मौत, राजमार्ग जाम

संवाद सूत्र, अकबरपुर (नवादा): राजमार्ग संख्या 31 पर राजादेवर गाव के समीप रविवार की सुबह हुई सड़क र्दुघटना में घायल चार युवकों में से एक की मौत सोमवार को ईलाज के क्त्रम में पीएमसीएच में हो गयी। मौत के बाद मुआवजा की मांग को ले आक्रोशित लोगों ने शव के साथ राजमार्ग को जाम कर दिया। पदाधिकारियों के हस्तक्षेप और मुआवजा की राशि दिये जाने के बाद जाम हटाया गया। बता दें कि रविवार की सुबह राजादेवर गाव के स... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 09:08 AM (IST)
        

जिले के मुखिया को दी गई बैंक योजनाओं की जानकारी

संवाद सूत्र, नवादा : मध्य बिहार ग्रामीण बैंक द्वारा मंगलवार को होटल महामाया में कार्यशाला आयोजित की गई। जिसमें जिले के मुखियागण को बैंक सेवाओं की जानकारियां दी गई। बैंक के महाप्रबंधक केबी सिंह ने कार्यक्रम का उद्घाटन किया। उन्होंने बैंक द्वारा चलाये जा रहे विभिन्न योजनाओं की जानकारी दी। जन धन योजना, इंश्योरेंस, संयुक्त देयता समूह ऋण, मनरेगा खाता, स्वयं सहायता समूहों के खाता के बारे में विस्तार से ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 09:08 AM (IST)
        

गणेश उत्सव की तैयारियां जोरों पर

संवाद सूत्र, नवादा : विघ्नहर्ता प्रथम पूज्य गणेश पूजन को अब गिने-चुने दिन शेष रह गये हैं। गणेश उत्सव के महज दो दिन बचे हैं। लिहाजा पूजा की तैयारियों में तेजी आ गई है। मूर्ति कारीगर दिन-रात एक कर प्रतिमाओं को सजाने-संवारने में जुटे हैं। मिट्टी, बांस व पुआल के सहारे प्रतिमा को शक्ल प्रदान किया जा चुका है। मूर्तियों को रंग-रोगन करने से पहले चूना लगाने का काम लगभग पूरा हो चुका है। वहीं पूजा समिति के क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 09:08 AM (IST)
        

महिला पर टांगी से हमला, गिरफ्तार

संवाद सहयोगी, नवादा : जिले के गोविन्दपुर थाना क्षेत्र के धनपुरी गाव में सोमवार की देर शाम चापाकल से पानी लेने को ले विवाद हो गया। इस दौरन टागी से सर पर प्रहार किये जाने से महिला सुगिया देवी गंभीर रूप से जख्मी हो गई जिसे ईलाज के लिये प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में भर्ती कराया गया है। इस बावत सुगिया के बयान पर दर्ज प्राथमिकी के नामजद अभियुक्त धर्मेन्द्र राजवंशी को गिरफ्तार कर थानाध्यक्ष संजय कुमार न... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 Aug 2014 07:46 PM (IST)
        

अब वकील व मुवक्किल को मोबाइल एसएमएस से तारीख की सूचना

जागरण संवाददाता, नवादा : व्यवहार न्यायालय में एसएमएस सुविधा का शुभारंभ मंगलवार को जिला जज डा. रतन किशोर तिवारी ने फीता काट कर किया। मौके पर उन्होंने कम्प्यूटर का बटन दबा कर अपने न्यायालय में दाखिल किये गये वाद की विस्तृत सूचना संबंधित अधिवक्ता व पक्षकार भेजा। एसएमएस की सुविधा शुरू होते ही नवादा व्यवहार न्यायालय भी इलेक्ट्रोनिक युग में प्रवेश कर गया। इस सुविधा के शुरू होने से वकीलों व मुकदमे के पक्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 Aug 2014 07:46 PM (IST)
        

मारपीट में महिला समेत चार जख्मी

संवाद सूत्र, नवादा : नवादा कोर्ट गेट के बाहर मंगलवार को उस समय अफरातफरी की स्थिति उत्पन्न हो गई जब मामले की सुनवाई के बाद बाहर निकलते ही वादी-परिवादी आपस में भिड़ गये। वादी-परिवादी रिश्ते में पति-पत्‍‌नी बताये जाते हैं। बताया जाता है कि वारिसलीगंज थाना क्षेत्र के साम्बे गांव निवासी रामशरण मिस्त्री की पुत्री संगीता देवी ने वर्ष 2011 में अपने पति संजीव कुमार के विरुद्ध दहेज प्रताड़ना का मुकदमा दर्ज ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 Aug 2014 07:46 PM (IST)
        

शिविर लगाकर बांटी गई पेंशन राशि

संवाद सूत्र, नवादा : सदर प्रखंड कार्यालय परिसर में सोमवार को शिविर आयोजित कर लाभुकों के बीच पेंशन की राशि वितरित की गई। बीडीओ नेसार अहमद ने लाभुकों को राशि प्रदान की। वृद्धापेंशन, विधवा पेंशन समेत अन्य प्रकार का पेंशन लेने के लिए लाभुकों की काफी भीड़ देखी गई। सुबह से लाभुकों की भीड़ जुटने लगी थी। बीडीओ ने बताया कि यह शिविर मंगलवार को भी आयोजित होगा। रजौली प्रखंड के रजौली पश्चिमी पंचायत मुखिया विनय ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 Aug 2014 01:04 AM (IST)
        

वारिसलीगंज में सिगरेट के लिए हत्या, कई जख्मी

संवाद सूत्र, वारिसलीगंज (नवादा): थाना क्षेत्र के दोसुत पंचायत की धनकौल महादलित टोला में बदमाशों ने रविवार की रात जमकर तांडव मचाया। इस दौरान एक की गोली मारकर हत्या कर दी गई। वहीं कई को पीट-पीट कर गंभीर रूप से जख्मी कर दिया। गांव में जबर्दस्त तनाव है। घटना के पीछे महज एक सिगरेट नहीं देना बताया जा रहा है। 16 लोगों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। बताया जाता है कि ग्रामीण रघु मांझी अन्य दिनों क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 Aug 2014 01:04 AM (IST)
        

महागठबंधन नेताओं ने जीत को बताया ऐतिहासिक

संवाद सूत्र, नवादा : विधानसभा उपचुनाव में महागठबंधन की जीत पर जिले के राजद-जदयू व कांग्रेसी कार्यकर्ताओं में खुशी की लहर देखी जा रही है। राजद कार्यकर्ताओं ने मिठाई बांट एक-दूसरे को जीत की बधाई दी। कांग्रेस जिलाध्यक्ष रामनरेश सिंह, पूर्व अध्यक्ष मो. कमरूज्जमा, उपाध्यक्ष रोहित सिन्हा, उपेंद्र सिंह, जदयू नेता नारायण स्वामी मोहन, ज्योति पासवान, राजद नेता मनोहर पासवान, प्रिंस तमन्ना ने कहा कि उपचुनाव... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 Aug 2014 01:04 AM (IST)
        

जिले के सभी आरटीपीएस काउंटरों की हुई जांच

संवाद सूत्र, नवादा : डीएम ललन जी के निर्देश पर सोमवार को प्रखंडों के वरीय प्रभारियों ने आरटीपीएस काउंटरों की जांच की। बताया जा रहा है कि आरटीपीएस काउंटरों पर बरती जा रही अनियमितता की मिली शिकायतों के बाद यह कार्रवाई की गई है। डीपीआरओ परिमल कुमार ने बताया कि वरीय उपसमाहर्ता अखिलेश कुमार, मुकेश कुमार, अनिल कुमार सिंह, सुनील कुमार, सुधीर कुमार समेत अन्य अधिकारियों ने जांच की। इस दौरान आरटीपीएस काउंटर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 Aug 2014 01:03 AM (IST)
        

निजी विद्यालय संचालकों की बैठक

संवाद सूत्र,अकबरपुर(नवादा): प्राइवेट स्कूल एंड चिल्ड्रेन वेलफेयर एसोशिएसन प्रख्ाड ईकाई अकबरपुर की बैठक सोमवार को बाजार स्थित मा मथुरासिनी ज्ञान मंदिर में हुई। रंजीत कुमार की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में विद्यालयों में बच्चों को सास्कृतिक,बौद्धिक विकास एवं गुणवता पूर्ण शिक्षा देने सहित अन्य बिन्दुओं पर चर्चाएं की गयी। बैठक में 26 अगस्त को सभी प्राइवेट विद्यालय में काला बिल्ला लगाकर कार्य करने का ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 Aug 2014 01:03 AM (IST)
        

जयंती की सफलता को ले बैठक

संवाद सहयोगी,नवादा: बिहार राज्य खाद्यान्न व्यवसायिक संघ के संस्थापक अध्यक्ष सह पूर्व सांसद स्व.रामलखन गुप्त की आगामी 2 सितम्बर को पटना के श्रीकृष्ण मेमोरियल हॉल में मनायी जाने वाली जयंती की सफलता को ले सोमवार को राष्ट्रीय प्रगति पार्टी की बैठक हुई। प्रो. महेन्द्र प्रसाद की अध्यक्षता में हुई बैठक में जिले से एक हजार सदस्यों को ले जाने का निर्णय लिया गया। राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रो. अमरकान्त साह ने अपने... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 Aug 2014 01:03 AM (IST)
        

डीएम ने की विभागीय कार्यो की समीक्षा

संवाद सूत्र, नवादा : डीआरडीए सभागार में डीएम ललन जी ने सोमवार को अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। उन्होंने विभागीय कार्यो के प्रगति व अद्यतन स्थिति की जानकारी ली। डीएम ने लंबित पड़े कार्यो को समय पर पूरा करने का निर्देश दिया। कहा कि जनहित से जुड़ी योजनाओं को समय पर पूरा किया जाय। इसमें किसी प्रकार की कोताही नहीं बरती जाय। डीएम ने कृषि, शिक्षा, आपूर्ति, स्वास्थ्य, राजस्व, खनन, विद्युत समेत कई विभा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 Aug 2014 01:03 AM (IST)
        

सोमवती अमावस्या पर महिलाओं ने की पूजा-अर्चना

संवाद सूत्र, नवादा : सोमवती अमावस्या पर मंदिरों में पूजा-अर्चना करने के लिए सोमवार को भीड़ लगी रही। विवाहिता महिलाओं ने पीपल वृक्ष में धागे बांधकर पति व संतान के दीर्घायु होने की कामना की। ब्राह्मणों से कथा श्रवण करने के बाद दान-दक्षिणा भी दिया। अखिल भारतीय ब्राह्मण महासभा के कार्यालय प्रभारी विद्याधर पांडेय ने बताया कि यह व्रत विवाहिता व कुंआरी कन्याएं करती हैं। विवाहिता अपने पति व संतान की रक्षा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 Aug 2014 01:03 AM (IST)
        

घास काटने पर मारपीट में दो जख्मी

संवाद सूत्र, रजौली (नवादा): थानाक्षेत्र के फरका बुजुर्ग पंचायत की गागन व मानडीह के मुहाने पर सरकारी भूमि पर लगा घास को काटने की बात पर विवाद गहरा गया। जिसमें गागन गाव के उमेश यादव एवं मानडीह के झरी यादव आपस में उलझ गए। दोनों के बीच मारपीट हुई। जिसमें दोनों लहूलुहान हो गये। अन्य ग्रामीणों की मदद से दोनों को रजौली राजकीय अस्पताल पहुंचाया गया। एएसआई दिलीप सिंह ने बताया कि दोनों के द्वारा थाने को स... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 Aug 2014 01:02 AM (IST)
        

आइसा ने चलाया सदस्यता अभियान

संवाद सहयोगी,नवादा : ऑल इंडिया स्टूडेन्ट एसोसिएशन (आइसा) कार्यकर्ताओं ने सोमवार को नगर के केएलएस कॉलेज में सदस्यता अभियान चलाया। जिला संयोजक विपुल कुमार की अध्यक्षता में आयोजित अभियान में सैकड़ों की संख्या में छात्रों ने सदस्यता ग्रहण की। मंगलवार को आरएमडब्लू कॉलेज में सदस्यता अभियान चलाया जायेगा। मौके पर विपिन कुमार, रंजित कुमार, अखिलेश कुमार, साटो यादव आदि मौजूद थे।और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 Aug 2014 01:02 AM (IST)
        
(News from Nawada, Bihar)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें