Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
January 27,2015
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

नवादा

पुण्यतिथि पर याद किये गये पूर्व विधायक

संवाद सूत्र, नवादा : जनसंघ काल के विधायक रहे स्व. गौरीशंकर केसरी की 18वीं पुण्यतिथि गुरुवार को भाजपा नेता व उनके पुत्र नवीन केसरी के आवास पर मनाया गया। भाजपा जिलाध्यक्ष विनय कुमार, रजौली विधायक कन्हैया कुमार समेत अन्य भाजपा कार्यकर्ताओं ने स्व. केसरी की चित्र पर माल्यार्पण कर श्रद्धासुमन अर्पित किया। विधायक ने कहा कि स्व. केसरी सभी भाजपा कार्यकर्ताओं के प्रेरणाश्रोत हैं। समाज की सेवा में किये गये ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 22 Jan 2015 08:15 PM (IST)
        

लाभुकों को दी गई कन्या विवाह योजना की राशि

संवाद सूत्र, नवादा : प्रखंड कार्यालय परिसर में गुरुवार को शिविर लगाकर मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना की राशि लाभुकों के बीच वितरित की गई। बीडीओ मो. एजाज ने लाभुकों को पांच-पांच हजार रुपये का चेक प्रदान किया। उन्होंने कहा कि सरकार महिला सशक्तिकरण पर जोर दे रही है। इसके तहत बालिकाओं व महिलाओं के लिए कई महत्वकांक्षी योजनाएं चलाई जा रही है। इसी तहत मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना सूबे में संचालित हो रह... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 22 Jan 2015 08:13 PM (IST)
        

साहब, मेरा नम्बर आया है क्या..

संवाद सूत्र, पकरीबरावा (नवादा): सरकार की योजना है हम लेकर ही रहेगें, चाहे जितनी बार लैटना पड़े। नाजायज एक फूटी कौड़ी देने वालों में नहीं हैं हम। ऐसा ही कुछ बया कर रहा है दोनों पैर से विकलाग धेवधा गाव का 30 वर्षीय बजरंगी लाल माझी। प्रखंड मुख्यालय से धेवधा की दूरी लगभग छ: किलोमीटर है। दोनों पैर से विकलाग बजरंगी खुद चलकर प्रखंड कार्यालय आता है और दिनभर भुखे-प्यासे इंतजार कर शाम को घर वापस चला जाता... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 22 Jan 2015 08:13 PM (IST)
        

जनता दरबार में डीएम ने निबटाये कई मामले

संवाद सूत्र, नवादा : समाहरणालय में साप्ताहिक कार्यक्रम के तहत गुरुवार को डीएम ललन जी ने जनता दरबार लगाया। जिले के विभिन्न क्षेत्रों से आये लोगों ने डीएम से मिल कर अपनी मांगों के समर्थन में गुहार लगायी। उनके समक्ष 115 मामले आये। जिसमें कई मामलों का आन स्पाट निष्पादन किया गया। रोह प्रखंड के देवनाग गांव की निरो देवी ने डीएम को आवेदन देकर भूमि की बंदोबस्ती कराने की मांग की। अकबरपुर के मंहथ नेपाल ब... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 22 Jan 2015 08:10 PM (IST)
        

एसपी के जनता दरबार में फरियादियों ने लगाई गुहार

संवाद सूत्र, नवादा : पुलिस कार्यालय में गुरुवार को एसपी का साप्ताहिक जनता दरबार लगाया गया। एसपी की गैर मौजूदगी में मुख्यालय डीएसपी उपेंद्र कुमार ने लोगों की शिकायतें सुनी। उन्होंने फरियादियों को उचित कार्रवाई का भरोसा दिलाया। पकरीबरावां थाना क्षेत्र के बेगराजपुर गांव निवासी प्रकाश कुमार ने थाना में दर्ज कांड संख्या 103/14 के अभियुक्तों को गिरफ्तार करने की मांग की। मुफस्सिल थाना क्षेत्र के सकरडीह... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 22 Jan 2015 08:09 PM (IST)
        

जनपुरा की टीम बनी चैंपियन

संवाद सूत्र,नारदीगंज(नवादा): प्रखंड के कोशला गांव में आयोजित श्रीमोहन स्मारक क्रिकेट टूर्नामेंट का फाइनल मैच बुधवार खेला गया। गांव के खेल मैदान में आयोजित मुकाबला में जनपुरा की टीम विजयी रही। विजेता व उपविजेता टीम को भाजपा के वाणिज्य मच के प्रदेश उपाध्यक्ष डा. विनय कुमार ने शिल्ड प्रदान किया। मौके पर भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष वीरेन्द्र सिंह,भाजपा जिला उपाध्यक्ष रंजीत कुमार सिंह व कोशला पंचायत के म... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 21 Jan 2015 08:52 PM (IST)
        

राष्ट्र के प्रति समर्पित थे पूर्व मंत्री रामदेव महतो : सत्येंद्र

संवाद सूत्र, नवादा : भाजपा नेता व विधान पार्षद सत्येंद्र कुशवाहा बुधवार को एकदिवसीय दौरे पर नवादा पहुंचे। उन्होंने होटल कृष्णा पैलेस में पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की और 29 जनवरी को पटना में होने वाले पूर्व मंत्री रामदेव महतो की जयंती कार्यक्रम को सफल बनाने की अपील की। इसके बाद उन्होंने परिसदन में प्रेस वार्ता आयोजित की। उन्होंने बताया कि 29 जनवरी को पटना के श्रीकृष्ण मेमोरियल हाल में पूर्व... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 21 Jan 2015 08:36 PM (IST)
        

रसोई गैस बचाने को जागरूकता रैली

संवाद सूत्र, नवादा : 16 से 31 जनवरी तक आयोजित ईंधन बचाओ पखवारा के तहत मंगलवार को नवादा में रैली निकाली गई। माधुरी श्री गैस एजेंसी से संबद्ध कर्मियों द्वारा नवादा की सड़कों पर निकाली गई रैली के माध्यम से उपभोक्ताओं को जागरूक किया गया। गैस बचाने को लेकर चलाये गये अभियान के तहत मुफस्सिल थाना के कालीपुर गांव में उपभोक्ता जागरूकता गोष्ठी का भी आयोजन किया गया। इसके तहत गृहिणियों को गैस बचाने के तरीके बत... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 21 Jan 2015 08:35 PM (IST)
        

राशि से वंचित छात्रों ने किया प्रखंड कार्यालय का घेराव

संवाद सूत्र,नारदीगंज(नवादा): पोशाक व छात्रवृत्ति राशि से वंचित छात्रों व उनके अभिभावकों ने बुधवार को प्रखंड कार्यालय नारदीगंज का घेराव किया। इस दौरान उत्क्रमित कन्या विद्यालय अनार पकड़िया व राजकीय मध्य विद्यालय परमा के सैंकड़ों छात्र व अभिभावकों ने विद्यालय प्रधान के माध्यम से पोशाक व छात्रवृत्ति की राशि नहीं मिलने की शिकायत बीडीओ से की। लोगों का आरोप था कि वैसे बच्चों को भी राशि नहीं दी गई जो नियमि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 21 Jan 2015 08:31 PM (IST)
        

गणतंत्र दिवस की तैयारी को लेकर अभ्यास शुरू

संवाद सूत्र, रजौली(नवादा) : गणतंत्र दिवस पर होने वाला कार्यक्रम के पूर्व स्कूली बचों का रिहल्सल इंटर विद्यालय के ग्राउण्ड में शुरू हो गया है। जो गणतंत्र दिवस के पूर्व तक लगातार चलेगा। पूर्वाभ्यास में करीब आधा दर्जन स्कूलों की छात्र-छात्राएं भी शामिल हो रही हैं। प्रशिक्षक सह इंटर विद्यालय के खेल शिक्षक शेखर सिंह व कस्तूरबा की वार्डन रेखा कुमारी ने संयुक्त रूप से बताया कि बीच-बीच में रजौली में तैनात... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 21 Jan 2015 07:25 PM (IST)
        

तरकटवा गिरोह के चार सदस्य गिरफ्तार

संवाद सूत्र, नवादा : नरहट पुलिस ने तरकटवा गिरोह के चार सदस्यों को तिलैया पुल के समीप बुधवार को गिरफ्तार की है। गिरफ्तार लोगों में नरहट थाना क्षेत्र के खनवां गांव निवासी ललन, टुन्नी सिंह, ब्रजेश कुमार व हसनपुर गांव का चंदन कुमार शामिल है। अपराधियों के पास से तार काटने वाला दो कटर भी बरामद किया गया है। इसके अलावा एक बोलेरो वाहन भी जब्त किया गया। थानाध्यक्ष रवि पासवान ने बताया कि तार कटवा गिरोह के ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 21 Jan 2015 07:22 PM (IST)
        

हथियार दिखा शिक्षक से नगदी समेत 50 हजार की लूट

संवाद सूत्र, वारिसलीगंज (नवादा): बाइक सवार तीन नकाबपोश बदमाशों ने मध्य विद्यालय मय के प्रधान शिक्षक से 45 हजार नगद तथा एक मोबाइल, बैंक पासबुक, चेक बुक सहित कई आवश्यक कागजात व मुहर आदि लूट लिया। घटना को अंजाम देने के बाद अपराधी घने कोहरे का लाभ उठा भाग निकला। घटना बुधवार को मय गाव के खेल मैदान में घटी। पीड़ित शिक्षक बुन्देल सिंह ने थाना में दिए आवेदन में कहा है कि 19 जनवरी को स्कूल के बैंक खाते से ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 21 Jan 2015 07:21 PM (IST)
        

मतदान को ले पुलिस जवानों में दिखा उत्साह

संवाद सूत्र, नवादा : बिहार पुलिस मेंस एसोसिएशन की जिला इकाई के विभिन्न पदों के लिए बुधवार को मतदान कराया गया। पुलिस लाइन स्थित एसोसिएशन कार्यालय में मतदान करने के लिए जवानों की भीड़ लगी रही। जवान मतदान के लिए घंटों कतार में खड़े रहे और अपनी बारी का इंतजार करते रहे। चुनाव को ले जवानों में काफी उत्साह दिखा। कतारबद्ध होकर लोगों ने अपने-अपने वोट डाले। मतदान के लिए विभिन्न पदों के लिए अलग-अलग मत पत्र ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 21 Jan 2015 07:08 PM (IST)
        

नीतीश के हाथों को मजबूत करें कार्यकर्ता : हीरा

संवाद सूत्र, नवादा : जदयू अतिपिछड़ा प्रकोष्ठ की बैठक बुधवार को गढ़पर स्थित चंदेल भवन में हुई। अध्यक्षता प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष उमेश सिंह चंद्रवंशी ने की। इस बैठक में विधान पार्षद हीरा बिंद, बाल संरक्षण आयोग के सदस्य अरुण वर्मा, प्रदेश उपाध्यक्ष प्रो. प्रमिला प्रजापति, प्रदेश संगठन सचिव जयशंकर चंद्रवंशी, युवा जदयू के प्रदेश उपाध्यक्ष प्रवीण चंद्रवंशी भी उपस्थित हुए। विधान पार्षद श्रीबिंद ने पार्टी... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 21 Jan 2015 07:07 PM (IST)
        

जीविका सूमहों के बीच 1.71 करोड़ के ऋण वितरित

संवाद सहयोगी, रजौली(नवादा) : बुधवार को प्रखण्ड कार्यालय स्थित सभागार में वित्तीय समावेशन में बढ़ते कदम पर बैंक लिंकेज कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ पंजाब नेशनल बैंक के एलडीएम गुरुपद प्रधान ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया। आयोजित कार्यक्रम में पंजाब नेशनल बैंक द्वारा जीविका रजौली के 80 स्वयं सहायता समूह एवं मध्य बिहार ग्रामीण बैंक द्वारा 16 स्वयं सहायता समूहों को 50 हजार रुपये का ब... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 21 Jan 2015 07:01 PM (IST)
        

काशीचक में पेट्रोल पंप को लूटा

संवाद सूत्र, नवादा: चार की संख्या में रहे सशस्त्र अपराधियों ने मंगलवार की देर शाम काशीचक में संचालित मनाली पेट्रोल पंप पर लूटपाट किया। कर्मी को बंधक बनाकर कैश कांउटर से करीब 40 हजार रुपये लूट लिया। सूचना पुलिस को दी गई है। बताया जाता है कि संध्या 6:30 बजे करीब दो बाइक पर सवार 4 अपराधी पेट्रोल भराने के लिये पंप पर रूके। पेट्रोल भराने के बाद पंप पर मौजूद कर्मी विपिन कुमार को रिवाल्वर की नोक पर कब्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 21 Jan 2015 11:23 AM (IST)
        

भाजपा कार्यसमिति की बैठक

संवाद सूत्र, पकरीबरावा(नवादा): प्रखंड भाजपा कार्यसमिति की बैठक मंगलवार को पार्टी कार्यालय में आयोजित हुई। अध्यक्षता प्रखंड अध्यक्ष मुकेश कुमार सिंह ने की। बैठक दौरान उपस्थित जिला मीडिया प्रभारी रंजय कुमार बताया कि प्रखंड के सभी भाजपा पदाधिकारी छोटी-छोटी टीम बनाकर गावों में जाकर सदस्यता अभियान को चलाकर अधिक से अधिक लोगों को जोड़कर पार्टी को मजबूत बनायेंगे। इसके साथ ही 23 जनवरी को पार्टी सुप्रीमो अमि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 21 Jan 2015 11:23 AM (IST)
        

पुलिस हिरासत में स्वर्ण व्यवसायी

संवाद सूत्र, नवादा : जमीन से जुड़े जालसाजी के मामले में स्वर्ण व्यवसायी गोपाल प्रसाद उर्फ विक्की को पुलिस ने हिरासत में ली है। इस बाबत पार नवादा तेली टोला के धर्मेद्र प्रसाद ने नगर थाना में शिकायत दर्ज करायी थी। जिसमें विक्की और उसके भाई रुपेश कुमार सत्यम को आरोपित किया गया है। पीड़ित का आरोप है कि आरोपियों से खरांट मोड़ के समीप की जमीन का सौदा तय हुआ था। रजिस्ट्री करने के लिये उससे 75 लाख रुपये भी ल... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 21 Jan 2015 11:23 AM (IST)
        

श्रमिकों का शोषण बंद हो: ऐक्टू

संवाद सूत्र, नवादा: असंगठित कामगार यूनियन एवं ऐक्टू के संयुक्त बैनर तले मंगलवार को नगर परिषद में प्रदर्शन किया गया। प्रदर्शन अम्बेदकर पार्क से निकला। नेतृत्व असंगठित कामगार महासंघ के राज्य महासचिव चंद्रकिशोर प्रसाद तथा ऐक्टू राज्य अध्यक्ष श्याम लाल प्रसाद ने संयुक्त रूप से किया। मांगों से संबंधित ज्ञापन कार्यपालक पदाधिकारी एवं श्रम अधीक्षक को सौंपा गया। प्रदर्शन को संबोधित करते हुए नेता द्वय ने कह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 21 Jan 2015 11:23 AM (IST)
        

नक्सलियों के रेड कॉरिडोर में एसपी ने बांटे कंबल

संसू, रजौली (नवादा) : नक्सलियों के रेड कॉरिडोर में मंगलवार को सामुदायिक पुलिसिंग के तहत एसपी डा. परवेज अख्तर ने गरीब व असहाय लोगों के बीच कंबल का वितरण किया। साथ ही बच्चों के बीच स्कूली बैग व पाठ्य सामग्री का वितरण किया। उग्रवाद प्रभावित रजौली थाना क्षेत्र के सपही, सवैयाटांड़, चटखरी, फगुनी गांवों में जा-जाकर उन्होंने कंबल का वितरण किया। पहली बार एसपी को अपने बीच देख ग्रामीण काफी खुश नजर आये। इस ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 21 Jan 2015 11:23 AM (IST)
        
(News from Nawada, Bihar)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें