Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 02,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

नवादा

बस से कुचलकर बालक की मौत, चालक की धुनाई

संवाद सूत्र, वारिसलीगंज(नवादा): वारिसलीगंज-पकरीवरावा पथ पर टाटी- मीरबिगहा गाव में सोमवार को एक बस की चपेट में आकर ग्रामीण प्रदीप चौधरी के 5 वर्षीय पुत्र की मौत हो गई। घटना बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने चालक बाजितपुर ग्रामीण राकेश कुमार को पीटकर गंभीर रूप जख्मी कर दिया। वाहन में तोड़फोड़ की। सड़क पर अवरोधक लगा कर तीन घटे तक आवागमन अवरूद्ध रखा। सूचना के बाद पहुंची पुलिस ने जख्मी चालक को हिरासत में लेकर इला... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 01:04 AM (IST)
        

अर्थी को कंधा दिए श्माशान घाट तक पहुंचीं महिलाएं

संवाद सूत्र,रोह(नवादा): सामाजिक बंधनों से हटकर प्रखंड के सुंदरा गांव की महिलाएं न सिर्फ शव यात्रा में शामिल हुई बल्कि अर्थी को कंधा देते हुए श्मशान घाट तक भी पहुंची। सोमवार को प्रखंड के सुन्दरा गाव निवासी व सेवानिवृत शिक्षक दशरथ प्रसाद की पत्‍‌नी व रालोसपा नेता डा. सुधीर कुमार की माता फूलमंती देवी का निधन हुआ था। शव यात्रा निकली तो गाव की महिलाएं पुरानी रीति रिवाजों से हटकर पुरुषों के साथ मिलकर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 01:04 AM (IST)
        

परामर्शदात्री समिति का सदस्य बनाने की माग

संसू, कौआकोल (नवादा): जेपी सेनानी के जिला अध्यक्ष जयप्रकाश यादव ने पूर्व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एवं जदयू के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह से परामर्शदात्री समिति में जेपी सेनानियों को शामिल करने की माग की है।और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 01:04 AM (IST)
        

माले ने फूंका सीएम का पुतला

संवाद सूत्र, नवादा : गया जिला के टेकारी में हुई अर्जुन मांझी हत्याकांड के विरोध में माले ने रविवार को मुख्यमंत्री का पुतला दहन किया। इससे पहले पार्टी कार्यालय से विरोध मार्च निकाला गया। नगर के प्रमुख मार्गो का भ्रमण करने के बाद विरोध मार्च में शामिल पार्टी कार्यकर्ता प्रजातंत्र चौक पहुंचे और सीएम का पुतला जलाया। मौके पर नुक्कड़ सभा का भी आयोजन किया गया। पार्टी के जिला कार्यकारी सचिव नरेंद्र प्रसा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 01:06 AM (IST)
        

काला बिल्ला लगाकर काम करेंगे आयुष चिकित्सक

संवाद सूत्र, नवादा : जिले के आयुष चिकित्सक सोमवार से काला बिल्ला लगा कर काम करेंगे। इस बाबत आयुष मेडिकल सर्विसेज एसोसिएशन की जिला इकाई की बैठक रविवार को हनुमान नगर स्थित कार्यालय में बैठक की। अध्यक्षता संघ के अध्यक्ष डॉ. अभिजीत कुमार ने की। बैठक में आयुष चिकित्सकों की समस्याओं पर विस्तार से चर्चा की गई। डॉ. अभिजीत ने कहा कि बहाली के चार साल बीत जाने के बाद भी आयुष चिकित्सकों के लिए पद सृजन नहीं ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 01:06 AM (IST)
        

विद्यालय में बंद कर युवक की जमकर पिटाई

संवाद सूत्र, नवादा : नगर थाना क्षेत्र के गोंदापुर स्थित प्राथमिक विद्यालय में रविवार को मिर्जापुर निवासी अंकुर उर्फ सर्वेश उर्फ सूरज को बंद कर उसकी जम कर पिटाई कर दी गई। घटना के पीछे आपसी विवाद बताया जा रहा है। घटना की जानकारी मिलते ही एसपी चंद्रिका प्रसाद वहां पहुंचे और युवक को मुक्त कराया। हालांकि इसके पूर्व युवक को पीटने वाले लोग फरार हो चुके थे। घटनास्थल पर देर से पहुंचने पर एसपी ने नगर थाना... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 01:06 AM (IST)
        

मारपीट में मुखिया समेत तीन गिरफ्तार

संवाद सहयोगी, नवादा : अकबरपुर थाना क्षेत्र के दादपुर गांव में रविवार की सुबह हुई मारपीट को लेकर मुखिया कंचन कुमार समेत तीन लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर ली। बताया जाता है कि मुखिया द्वारा घर की टंकी से पानी गिराने को ले पड़ोसी होमगार्ड जवान शिवदानी सिंह से विवाद हो गया। विवाद मारपीट में बदल गया तो दोनों पक्षों के पांच लोग जख्मी हो गये। घायलों को इलाज के लिये प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में भर्ती ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 01:06 AM (IST)
        

पइन से बरामद शव की हुई पहचान

संवाद सहयोगी, नवादा: गोविंदपुर थाना क्षेत्र के पुरैनी पइन से शनिवार को बरामद हुए शव की पहचान कर ली गई है। मृतक अजीत कुमार अकेला जहानाबाद जिला के काको थाना क्षेत्र के इब्राहिमपुर का रहने वाला और पेशे से चालक था। थानाध्यक्ष संजय कुमार ने बताया कि मृतक के पिता राजेंद्र प्रसाद ने शव की शिनाख्त की है। इस बाबत अज्ञात अपराधियों के विरूद्ध हत्या की प्राथमिकी दर्ज कर मामले की जांच शुरु कर दी गई है। बताया... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 01:06 AM (IST)
        

सकरी नदी से बरामद शव की हुई पहचान

संसू, वारिसलीगंज (नवादा) : थाना क्षेत्र के दरियापुर गांव के समीप सकरी नदी से बरामद सिर कटी शव की पहचान कर ली गई है। रविवार को पुलिस ने झौर गांव स्थित एक कुएं से मृतक का सिर भी बरामद कर ली है। थानाध्यक्ष राजकुमार ने बताया कि मृतक की पहचान हजारीबाग जिला (झारखंड) के ईचाक गांव के दर्जी टोला निवासी मो. ताहीर के रुप में की गई है। बता दें कि चार दिन पहले मुफस्सिल थाना की पुलिस ने अल्टो वाहन पर सवार पां... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 01:06 AM (IST)
        

डांडिया नृत्य पर झूमे लोग

संवाद सूत्र, नवादा : दशहरा का खुमार अब धीरे-धीरे लोगों पर चढ़ने लगा है। शनिवार से प्रिंस डांस सस्था में सात दिवसीय डांडिया-गरबा नृत्य का आयोजन शुरु हुआ। जिसमें कई युवतियों ने भाग लिया। विभिन्न देवी गीतों पर युवतियों ने मनमोहक डांडिया नृत्य की प्रस्तुति दी। जिसे देख लोग मंत्र मुग्ध हो गये। संस्था की श्रेया, सोनी, शालु, कृति, मुस्कान आदि ने डांडिया नृत्य पर लोगों को झूमने को विवश कर दिया। और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Sep 2014 01:03 AM (IST)
        

मेगा कैंप में बांटे गये ऋण

संवाद सूत्र, नवादा : आजीविका मिशन जीविका के तहत शुक्रवार को जिला परिषद सभागार में मेगा ऋण शिविर का आयोजन किया गया। मध्य बिहार ग्रामीण बैंक के माध्यम से स्वयं सहायता समूहों के बीच 3 करोड़ 6 लाख रुपये ऋण प्रदान किये गये। डीडीसी रामेश्वर सिंह ने कहा कि महिलाओं को आर्थिक रुप से स्वावलंबी बनाने के लिए कार्यक्रम चलाया जा रहा है। महिलाएं जीविका से जुड़कर लाभ लें। उन्होंने बैंकों से मिले ऋण को समय पर लौटाने... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Sep 2014 01:03 AM (IST)
        

ओवर लोडेड वाहनों से लाखों की वसूली

संवाद सूत्र, नवादा : ओवर लोडिंग व अवैध खनन को लेकर पुलिस काफी सख्ती बरत रही है। एसपी चंद्रिका प्रसाद ने बताया कि ओवर लोडिंग व अवैध खनन की रोकथाम के लिए कार्रवाई की जा रही है। 21 सितंबर से अब तक कुल 76 वाहनों को जब्त किया गया है। जिसमें 40 वाहनों से 11 लाख 40 हजार रुपये राजस्व की वसूली की गई है। शेष जब्त वाहनों से भी राजस्व की वसूली की जा रही है। उन्होंने बताया कि 21 सितंबर को 18 ट्रक, 23 सितंबर को... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Sep 2014 01:03 AM (IST)
        

गोलीबारी मामले में एक गिरफ्तार

संवाद सूत्र, वारिसलीगंज (नवादा) : वारिसलीगंज-खराठ पथ पर जगदम्बा होटल पर गुरुवार की शाम हुई गोलीबारी में प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है। माफी ग्रामीण व होटल संचालक संजीत कुमार ने चार लोगों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई है। पुलिस ने त्वरित कार्रवाई कर एक नामजद को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। दर्ज प्राथमिकी के अनुसार घटना के दिन 3 बजे के करीब कुछ युवक होटल पर खाना खाने आये और बिल भुगतान को ले होटल संच... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Sep 2014 01:03 AM (IST)
        

तिरुपति का शिव मंदिर होगा आकर्षण

संवाद सूत्र, नवादा : शहर में दुर्गा पूजा को यादगार तरीके से मनाने की तैयारी जोरों पर है। शहर के विभिन्न पूजा पंडालों के निर्माण व प्रतिमा निर्माण कार्य को पूर्ण करने के लिए कारीगर दिन-रात एक कर मेहनत कर रहे हैं। राम नगर मोहल्ले में सुर-असुर दुर्गा पूजा समिति के कार्यकर्ता मुस्तैदी से पर्व की तैयारियों में जुटे हैं। समिति के मीडिया प्रभारी अर्जुन कुमार रजक तिरुपति बालाजी का कल्याणेश्वर शिव मंदिर रु... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Sep 2014 01:03 AM (IST)
        

प्रशिक्षण में गुणवत्ता मिशन पर चर्चा

संवाद सूत्र, नरहट (नवादा) : प्रखंड के उर्दू मध्य विद्यालय शेखपुरा में आयोजित तीन दिवसीय उद्भव प्रशिक्षण का समापन शनिवार को हुआ। प्रशिक्षक सुरेन्द्र प्रसाद तथा डा. प्रेम कुमार ने ट्रेनिंग के दौरान मिशन गुणवत्ता पर विस्तार से चर्चा की। उन्होंने कहा कि इस प्रशिक्षण के बाद शिक्षक मनोवैज्ञानिक तरीके से बच्चों का ज्ञान व‌र्द्धन कर सकेंगे। मौके पर कृष्ण नंदन कुमार, प्रमोद कुमार, पिंकी कुमारी, अर्चना कुमा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Sep 2014 01:03 AM (IST)
        

टीकाकरण लक्ष्य को पूरा करने का निर्देश

संवाद सूत्र, नवादा : डीआरडीए सभागार में शनिवार को जिला टास्क फोर्स की बैठक हुई। अध्यक्षता डीएम ललन जी ने की। उन्होंने नियमित टीकाकरण के लक्ष्य को शत-प्रतिशत पूरा करने का निर्देश दिया। टीकाकरण के दौरान महादलित बस्तियों पर विशेष ध्यान रखने को कहा। उन्होंने कहा कि इन स्थानों पर जेई, खसरा आदि की संभावना रहती है। लिहाजा समय पर टीकाकरण करें। डीएम ने कहा कि टीकाकरण से रोगों की रोकथाम होती है। उन्होंने पी... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Sep 2014 01:03 AM (IST)
        

पतंजलि योग समिति ने निकाली प्रभात फेरी

संवाद सूत्र, अकबरपुर (नवादा) : करें योग-रहें निरोग और भगायें रोग के नारों के साथ शनिवार को पतंजलि योग समिति ने बाजार में प्रभात फेरी निकाली। योग जागरण यात्रा के तहत निकाली गई प्रभात फेरी के माध्यम से लोगों को योग के प्रति जागरुक किया गया। भारत स्वाभिमान ट्रस्ट के जिलाध्यक्ष शिवनारायण राम के नेतृत्व में निकाली गई प्रभात फेरी में सैंकड़ों पुरूष व महिलाओं ने भाग लिया। मध्य विद्यालय, अकबरपुर से प्रभा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Sep 2014 01:03 AM (IST)
        

आहर में डूबने से बालक की मौत

संवाद सूत्र, गोविन्दपुर (नवादा): थाना क्षेत्र के बुधवारा गाव में शुक्रवार को आहर में डूबने बालक की मौत हो गई। मृतक अनुराग कुमार (6 वर्ष) गांव के रंजीत सिंह का पुत्र था। बताया जाता है कि आहर में गाव के कुछ बच्चे स्नान कर रहे थे। इसी बीच वह भी आहर में कूद गया। जिसके बाद वह डूब गया। इसकी सूचना मिलते ही ग्रामीण वहां पहुंचे और बालक को आहर से बाहर निकाला। ग्रामीण उसे अस्पताल ले गये जहां चिकित्सक ने ब... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 27 Sep 2014 01:05 AM (IST)
        

अधिकारियों ने अस्पताल परिसर में की सफाई

संवाद सूत्र, नवादा : राष्ट्रीय स्वच्छता जागरुकता अभियान की शुरुआत शुक्रवार को सदर अस्पताल से हुई। एडीएम महर्षि राम समेत कई पदाधिकारियों ने अस्पताल परिसर में झाड़ू लगाकर अभियान का शुभारंभ किया। अधिकारियों ने विभिन्न वार्डो समेत पूरे अस्पताल परिसर में झाड़ू लगाया। इस कार्यक्रम के जरिये अधिकारियों ने लोगों को स्वच्छता की जानकारी दी और लोगों को अपने-अपने घरों-मोहल्लों की सफाई को लेकर अपील की। अधिकारियों... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 27 Sep 2014 01:05 AM (IST)
        

सूबे में जंगलराज कायम : प्रेम

संवाद सूत्र, नवादा : सूबे में दोबारा जंगलराज कायम हो गया है। अपराध में बेतहाशा वृद्धि हो गई है। मुख्यमंत्री के गृह जिले में भी महादलितों पर जुल्म बरपाया जा रहा है। उक्त बातें शुक्रवार को भाजपा कार्यालय में आयोजित प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुये पूर्व मंत्री व भाजपा नेता प्रेम कुमार ने कहीं। वे बिहार बचाओ-बिहार बनाओ अभियान के तहत नवादा पहुंचे थे। उन्होंने कहा कि सूबे में बढ़ते अपराध पर न्यायालय... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 27 Sep 2014 01:05 AM (IST)
        
(News from Nawada, Bihar)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें