1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

नालंदा

नीतीश के गृह जिले में भाजपा की दहाड़

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ : भाजपा के वरिष्ठ नेता सह पूर्व डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी ने रविवार को स्थानीय सोगरा हाईस्कूल में भाजपा के मिलन समारोह में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के गृह जिले में दहाड़ मारते हुए कहा कि नीतीश-लालू के गठबंधन को बिहार की जनता कभी बर्दाश्त नहीं करेगी। उन्होंने कहा कि जिस जंगलराज के खिलाफ भाजपा ने जद यू के साथ मिलकर पूर्ववर्ती सरकार को हटाकर नीतीश को कुर्सी पर बैठाया था।... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Apr 2015 01:06 AM (IST)
        

मधुमक्खी पालन किसानों के लिए वरदान : कृषि समन्वयक

संवाद सूत्र, नूरसराय (नालंदा): जिला उद्यान विभाग द्वारा रविवार को विजवन कृषि फार्म पर प्रशिक्षित मधुमक्खी पालकों को अनुदानित दर मधुमखी बाक्स एवं मधु निष्कासन यंत्र का वितरण किया गया। वितरण कार्य कृषि समन्वयक आरती कुमारी एवं धनंजय कुमार ने संयुक्त रूप से किया। इस अवसर पर आरती ने कहा कि जिले में मधुमक्खी पालन की असीम संभावनाएं है। यहां के किसान खेती के साथ मधुमक्खी पालन कर अपनी आर्थिक स्थिति बेहतर क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 07:22 PM (IST)
        

बैंक को क्षतिपूर्ति व वाद व्यय समेत राशि भुगतान का आदेश

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ : जिला उपभोक्ता फोरम न्यायालय में स्थानीय कागजी मोहल्ला निवासी दिव्या राय ने परिवाद संख्या 80/14 आईसीआईसीआई बैंक को आरोपी बनाते हुए मुकदमा दर्ज किया है। परिवाद की दर्जगी व संपूर्ण साक्ष्य प्रस्तुति अधिवक्ता कन्हैया कश्यप ने किया। जिसके अनुसार परिवादी ने विपक्षी पर क्षतिपूर्ति व वाद व्यय समेत एक लाख 80 हजार रुपये भुगतान का दावा किया। परिवादी ने बैंक से डीप डिस्काउंट बां... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 07:21 PM (IST)
        

बट से जख्मी कर युवक से 50 हजार की लूट

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ : मानपुर थाना क्षेत्र के नगमा गांव के महादेव स्थान की समीप शनिवार की रात दो हथियारबंद अज्ञात अपराधियों ने अनिल सिंह को पिस्तौल की बट से जख्मी कर पचास हजार रुपए की संपत्ति लूट ली। जख्मी युवक का इलाज सदर अस्पताल में कराया जा रहा है। युवक बिहारशरीफ से अक्षय तृतीया के मौके पर सोने के जेवरात की खरीदारी वापस नगमा गांव लौट रहा था। उसी दौरान पूर्व से घात लगाए दो लुटेरों ने हथि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 07:16 PM (IST)
        

भाजपा का मिलन समारोह विफल : महाराज

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ : बिहार प्रदेश जद यू के राज्य सलाहकार सदस्य अनिल महाराज ने रविवार को आयोजित भाजपा का मिलन समारोह को पूरी तरह से विफल बताया है। उन्होंने कहा कि नालंदा जिले के लोग विकास पुरुष मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर आस्था व्यक्त करती है। उन्होंने कहा कि अपने स्वार्थ के लिए कुछ छुटभैये नेता भाजपा में जा रहे हैं। इससे पार्टी को कोई फर्क नहीं पड़ता है। उन्होंने कहा कि जिन लोगों को जद यू से... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 07:06 PM (IST)
        

दुर्घटना में व्यवसाई पुत्र की मौत, तेल्हाड़ा बाजार बन्द

: संवाद सूत्र, एकंगरसराय : तेल्हाड़ा थाना अंतर्गत एनएच 110 पर चमर बिगहा गांव के समीप सड़क दुर्घटना में बाइक सवार युवक की मौत हो गई। मृतक की पहचान व्यवसायी रामजी साह के 35 वर्षीय पुत्र पिन्टू उर्फ सरदार के रूप में की गई है। पटना से तेल्हाड़ा लौटने के क्रम में युवक की बाइक अनियंत्रित हो पेड़ से टकरा गई। जिससे घटना स्थल पर ही उसकी मौत हो गई। व्यवसाई पुत्र के आकस्मिक निधन से मर्माहत व्यवसायियों ने रविवा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 07:05 PM (IST)
        

मिलन समारोह में सैकड़ों लोगों ने लिया भाग

संवाद सहयोगी, राजगीर (नालंदा) : रविवार को बिहारशरीफ में आयोजित मिलन समारोह को सफल बनाने के लिये राजगीर से युवा नेता विकास कुमार कुशवाहा के नेतृत्व में दर्जनों वाहन से करीब सैकड़ों कार्यकर्ता भाग लेने पहुंचे। इस मौके पर चंदन कुमार कुशवाहा, कृष्णमुरारी, रामानंद सागर, ओमप्रकाश कुशवाहा, चन्द्रिका प्रसाद, जितेन्द्र कुमार, देवेन्द्र सिंह, मनीष कुमार, भोला दागी, राजू कुमार दागी, संजय यादव, सोहन यादव, कृष्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 07:05 PM (IST)
        

पुलिसिया व्यवस्था की बलि चढ़ा सुहाग

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ : लोग बड़ी उम्मीद लेकर अपनी शिकायत लेकर पुलिस के पास जाते है। शायद उन्हें यह भरोसा होता है कि पुलिस ईमानदारी से त्वरित कार्रवाई कर उनके समस्या का समाधान कर देगी। लेकिन हकीकत में ऐसा कम देखने को मिलता है। ज्यादातर शिकायतों को पुलिस हल्के में लेती है। और बड़ी घटना होने के बाद उसकी नींद टूटती है। बिंद थाना के बरहोग गांव में पत्‍‌नी रीता देवी के सामने उसके किसान पति सत्येंद्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 07:04 PM (IST)
        

रामप्रवेश की गिरफ्तारी गैर कानूनी : माले

बिहारशरीफ : छोटी पहाड़ी निवासी रामप्रवेश पासवान को सोहसराय पुलिस द्वारा की गई गिरफ्तारी पूरी तरह से अनुचित तथा गैर कानूनी है। अगर रामप्रवेश को पुलिस ने गिफ्तार किया था तो उसे 16 अप्रैल से किस कानून के तहत थाने में रखा गया था। उसे जेल क्यों नहीं भेजा गया। बिहार में पुलिस की क्या छवि है उसे हर कोई जानता है। ये बातें रामप्रवेश पासवान के परिजनों से मिलने के बाद भाकपा (माले) नेता पाल बिहारी लाल, विजय ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 07:04 PM (IST)
        

्रसत्ता में रहने को नीतीश ने किया महाविलय : चिराग

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ : सत्ता में बने रहने के लिए नीतीश कुमार ने महाविलय किया है। क्योंकि नीतीश जी भली-भांति जानते हैं कि मुलायम सिंह उत्तर प्रदेश छोड़कर नहीं आ सकते और लालू चारा घोटाले के आरोपी है वे सीएम नहीं बन सकते। यह बातें संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष सह सांसद चिराग पासवान ने रविवार को लोजपा के अतिपिछड़ा महाजुटान सम्मेलन में कहीं। उन्होंने कहा कि उसी तरह कांग्रेस में कोई भी इसका प्रतिनिधित्व ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 07:02 PM (IST)
        

जाति के नाम पर अब नहीं चलेगी राजनीति : नंदकिशोर

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ : प्रतिपक्ष के नेता नंद किशोर यादव ने कहा कि जाति के नाम पर अब बिहार में राजनीति नहीं चलेगी। अब यहां की जनता को मूर्ख नहीं बनाय जा सकता। उन्होंने भाजपा मिलन समारोह में हजारों लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा को रोकने के लिए वर्तमान सरकार ने जंगलराज के लालू से मिलकर गठबंधन किया है। लेकिन उनका यह दाव कोई काम आने वाला नहीं है। नीतीश ने अपने स्वार्थ के लिए भाजपा को अ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 06:44 PM (IST)
        

नालंदा की धरती से होगा विस चुनाव का शंखनाद

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ : कार्यकर्ताओं व आम लोगों से खचाखच भरे सोगरा स्कूल के मैदान को देख भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मंडल पांडेय ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के गृह जिले में एक साथ सैकड़ों लोगों के भाजपा में आने से यह स्पष्ट हो गया है कि बिहार के लोग बदलाव चाहते हैं। उन्होंने कहा कि आज 19 अप्रैल भारतीय जनता पार्टी के लिए ऐतिहासिक दिन है। क्योंकि आज के दिन में भाजपा के दस करोड़ लोगों ने सदस्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 06:40 PM (IST)
        

रूद्र महायज्ञ व 11 दिवसीय रासलीला शुरू

संवाद सहयोगी, राजगीर (नालंदा) : विस्थापित कालोनी के निकट झारखंडी स्थान मंदिर में रविवार से रूद्र महायज्ञ एवं 11 दिवसीय वृंदावन की रासलीला कार्यक्रम शुरू हो गया। इस धार्मिक कार्यक्रम का शुभारंभ के पहले विस्थापित कालोनी सहित आसपास के ग्रामीण महिलाओं ने राजगीर गर्म कुंड में गर्म पानी के साथ धार्मिक कलश यात्रा निकाली। जो गाजे-बाजे के साथ कुंड से निकला। कलश यात्रा राजगीर बाजार, कलाली चौक, नईपोखर मोड़ हो... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 06:30 PM (IST)
        

हिलसा में युवक की गोली मार हत्या

संवाद सहयोगी, हिलसा (नालंदा) : हिलसा थाना क्षेत्र के रेड़ी रसलपुर गाव के खंधा में शनिवार को अपराधियों ने एक अज्ञात युवक की गोली मारकर हत्या कर दी गई। पुलिस ने रविवार की सुबह ग्रामीणों की सूचना पर शव बरामद किया है। गाव में हत्या की खबर फैलते ही सनसनी फैल गई। सैकड़ों ग्रामीण शव की पहचान के लिए मौके पर जमा हो गए। अल सुबह ग्रामीण जब शौच के लिए खंधा की ओर गए तो उनकी नजर शव पर गई। शव देखने से प्रतीत होत... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 06:21 PM (IST)
        

भूमि विवाद में अंधाधुंध फायरिंग

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ : सारे थाना क्षेत्र के पिपरापुल जियर गांव में सोमवार की सुबह दो गुटों के बीच हुई अंधाधुंध फायरिंग से पूरा इलाका दहल गया। गोलीबारी की शिकार गांव की दो महिला गायत्री देवी (50) और उसकी ननद प्रमिला देवी (45) हो गई। दोनों शौच के लिए घर से निकली थी, उसी दौरान उन्हें गोली लग गई। गोली गायत्री देवी की गर्दन और प्रमिला देवी के दांए हाथ में लगी है। जिनका इलाज सदर अस्पताल में कराया ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 06:19 PM (IST)
        

परबलपुर में नव साक्षर परीक्षा सम्पन्न

संवाद सूत्र, परबलपुर (नालंदा): महादलित अल्पसंख्यक एवं अतिपिछड़ा वर्ग अक्षर आंचल योजना के अन्तर्गत परबलपुर प्रखंड क्षेत्र में पांच केन्द्रों पर 420 नव साक्षर महिलाओं को परीक्षा दिलाई गई। जिसमें आदर्श मध्य विद्यालय परबलपुर में देखने में मिला कल तक शिक्षा से कोसो दूर रहने वाली महिलाएं सपनों में परीक्षा देने की बात नहीं सोची होगी। लेकिन आज टोला सेवकों द्वारा पढ़ाए जाने के बाद साक्षर होकर हाथ में कलम ले... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 06:18 PM (IST)
        

कनीय अभियंता ने किया सड़क का शिलान्यास

संवाद सूत्र, रहुई (नालंदा) : रविवार को मुख्यमंत्री ग्राम सम्पर्क योजना अन्तर्गत रहुई प्रखंड में एक्सक्यूटिव इंजीनियर सुरेश कुमार के द्वारा पथ का शिलान्यास किया गया। यह शिलान्यास ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार के हाथों होना था। लेकिन उनके नहीं आने के कारण एक्सक्यूटिव इंजीनियर से ही शिलान्यास करा दिया गया। यह ग्रामीण पथ सोनसा सोसंदी पथ से हरिपुर भाया सलमावाद तक ठेकेदार रवि शास्त्री द्वारा बनाया जा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 06:02 PM (IST)
        

पुलिस ने फरार युवक के पिता को थाने की छत से फेंका

Police thrown an absconder's father from ceiling  of house

बिहारशरीफ। सूबे की पुलिस सुधरने का नाम नहीं ले रही। सोहसराय थाना की पुलिस तो हैवानियत की हद पार कर गई। उसने प्रेम-प्रसंग में पुलिस से बचने के लिए घर से भागे आनंद कुमार के 45 वर्षीय पिता रामप्रवेश पासवान को दो दिन तक थाने में रखकर प्रताडि़त किया और शुक्रवार की रात उसे दोमंजिला थाने की छत पर ले जाकर परिजनों के सामने ही नीचे फेंक दिया। घायल रामप्रवेश पीएमसीएच में भर्ती है। पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ मोह... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 10:41 AM (IST)
        

नेपुरा घटना की न्यायिक जांच की मांग

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ : बीते 10 अप्रैल को नेपुरा गांव में बिजली विभाग की चेकिंग अभियान के दौरान पुलिस के साथ हुए ग्रामीणों के साथ बदसलूकी की न्यायिक जांच की मांग को ले स्वामी सहजानंद सरस्वती विचार मंच द्वारा अस्पताल चौक पर धरना दिया गया। जिसकी अध्यक्षता मंच के अध्यक्ष राजीव कुमार मुन्ना ने की। धरना को संबोधित करते हुए मंच के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ई. शंभू नाथ सिन्हा ने कहा कि नेपुरा में निहत्थे ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 07:59 PM (IST)
        

नालंदा विवि के अवशेषों को विश्व धरोहर में शामिल करने की प्रक्रिया तेज

संवाद सूत्र, सिलाव (नालंदा) : विश्व धरोहर के अवसर पर प्राचीन नालंदा विश्वविद्यालय के प्रांगण में शनिवार को धरोहर सप्ताह का आयोजन किया गया। इस अवसर पर धरोहरों की चित्र प्रदर्शनी लगायी गयी। स्कूली बच्चो द्वारा रैली निकाली गई और स्वच्छ स्मारक और स्वच्छ भारत के अवसर पर विशेष रूप से स्मारकों की साफ-सफाई करायी गयी। पुरातत्व विभाग के शंकर शर्मा, मनोज सक्सेना, डा. एचके तिवारी ने बताया कि प्राचीन नालंदा वि... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 07:54 PM (IST)
        
(News from Nalanda, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें