Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 01,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

नालंदा

डूबने से दो सगी बहनों समेत तीन की मौत

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ : अलग-अलग थाना क्षेत्रों में बुधवार को डूबने से दो सगी बहनें समेत तीन लोगों की मौत हो गई। पहली घटना बिहार थाना क्षेत्र के राजाकुआं में घटित हुई। बताया जाता है कि धूरी पासवान की 14 वर्षीया पुत्री अंशू कुमारी व 12 वर्षीया बेलरो कुमारी गांव स्थित पैन से मिट्टी लाने गई थी। इसी बीच मिट्टी लेने के दौरान अंशू पानी से भरे गड्ढे में गिर गई और डूबने लगी। बहन को डूबते देख उसकी छोटी... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 07:56 PM (IST)
        

हत्या व दुष्कर्म का आरोपी गिरफ्तार

संवाद सहयोगी, हिलसा (नालंदा) : स्थानीय थाना क्षेत्र बभनवरूई के टोला बेलदारी बिगहा गाव में रविवार को अबोध बच्ची के साथ दुष्कर्म कर हत्या करने के आरोपी रोहन बिन्द को मंगलवार की सुबह पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी की गिरफ्तारी पटना बाइपास थाना क्षेत्र के बेगमपुर गाव से हुई। प्रेस वार्ता में डीएसपी प्रमेन्द्र भारती तथा पुलिस निरीक्षक सह थानाध्यक्ष राजेश रंजन ने बताया कि आरोपी पटना जिले के गौरीचक... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 01:03 AM (IST)
        

तीन लोगों को घायल कर भाग रहे ट्रैक्टर चालक की पिटाई

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ : दीपनगर थाना क्षेत्र के सिपाह मोड़ के पास सोमवार की देर शाम तीन लोगों को घायल कर भागने के क्रम में ट्रैक्टर चालक पकड़ा गया। इसके बाद लोगों ने उसकी जमकर पिटाई कर पुलिस के हवाले कर दिया। चालक कखड़ा मंडाछ निवासी राजीव कुमार है। बताया जाता है कि चालक राजगीर की ओर से ट्रैक्टर लेकर आ रहा था तभी सिपाह मोड़ के पास खड़े लोगों को वह टक्कर मार कर भागने लगा। लोगों के शोर-शराबा के बाद कु... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 08:33 PM (IST)
        

पूजा की निगरानी सीसीटीवी कैमरे से: एसपी

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ : दुर्गापूजा व बकरीद पर्व को आपसी सौहार्द एवं शांतिपूर्ण वातावरण में सम्पन्न कराने के लिए सभी प्रशासनिक तैयारी पूरी कर ली गई है। सभी प्रमुख स्थलों पर दंडाधिकारी व पुलिस पदाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की गई है। रविवार को हरदेव भवन में प्रतिनियुक्त दंडाधिकारियों व पुलिस पदाधिकारियों को ब्रीफिंग करते हुए एसपी डा. सिद्धार्थ मोहन जैन ने सभी पदाधिकारियों को पूरी सजगता व सतर्कत... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 01:10 AM (IST)
        

सड़क हादसे में बाइक सवार की मौत, दूसरा रेफर

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ : नालंदा थाना क्षेत्र के फतेहपुर गांव के निकट शनिवार की देर शाम एक अज्ञात वाहन की चपेट में आने से बाइक पर सवार दो युवकों में एक की मौत हो गई। जबकि दूसरे को पीएमसीएच रेफर किया गया है। मृतक की पहचान बख्तियारपुर के नया टोला माधोपुर निवासी जितेन्द्र कुमार के रूप में की गई। जबकि सूरज मल्लिक भी इसी गांव का रहने वाला है जिसे पीएमसीएच रेफर कर दिया गया है। घटना के बारे में बताया ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 01:09 AM (IST)
        

़11 अक्टूबर को राजगीर में लगेगा चिकित्सकों का जमावड़ा

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ बिहार राज्य सर्जन एसोशिएशन (बेसिकॉन) का 34 वां दो दिवसीय सम्मेलन 11 अक्टूबर से राजगीर के अंतरराष्ट्रीय कन्वेंशन सेंटर में आयोजित होने जा रहा है। बेसिकॉन का यह सम्मेलन जिले में 27 साल बाद होने जा रहा है। इससे पूर्व 1987 में यह सम्मेलन यहां आयोजित हुआ था। सम्मेलन में सूबे के प्रख्यात सर्जन चिकित्सकों का जमावड़ा लगेगा। बेसिकॉन के ऑर्गेनाइजिंग सेक्रेटरी डा. आशुतोष कुमार ने ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 01:09 AM (IST)
        

सर्व मंगल मांगल्ये शिवे सर्वार्थ ..

संवाद सूत्र, गिरियक (नालंदा) : शारदीय नवरात्र गुरुवार से प्रारंभ हो गया। प्रखंड के सभी बाजार पूरी तरह से भक्तिमय हो गई है। वेदमंत्रों की ध्वनि से पूरा वातावरण गुंजयमान हो गया। प्रखंड के विभिन्न गांव में अवस्थित देवी मंदिरों को न केवल सजाया संवारा गया है। बल्कि काफी आकर्षक रंगों से रंग रोगन भी किया गया है। पावापुरी मोड़ स्थित जय मां अम्बे लोक मंदिर में एक हजार एक कलश एवं चोरसुआ दुर्गापूजा समिति द्वा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 27 Sep 2014 01:05 AM (IST)
        

माता-पिता ने की पुत्र की हत्या, शव गायब

संवाद सहयोगी, हिलसा (नालंदा) : समाज में धन की खातिर दरकते रिश्ते की दास्तां आए दिन सामने आ रही हैं। ऐसा ही एक मामला थाना क्षेत्र के केशोपुर गाव में गुरुवार को उजागर हुआ। जिसमें संपत्ति के विवाद में पिता व सौतेली मां ने परिजनों के सहयोग से अपने पुत्र को जहर देकर मौत की नींद सुला दिया। इतना ही नहीं आरोपियों ने साक्ष्य मिटाने की नीयत से आनन-फानन में शव को ठिकाने भी लगा दिया। मृतक की शिनाख्त मुकेश प्र... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 27 Sep 2014 01:05 AM (IST)
        

खुले में शौच करना बीमारी को निमंत्रण देना : डीएम

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ : डीएम बी कार्तिकेय ने शुक्रवार को राष्ट्रीय स्वच्छता जागरूकता अभियान रथ को रवाना करते हुए कहा कि वर्षो से चली आ रही पुरानी कुरीतियों को अब दूर करने का समय आ गया है। उन्होंने कहा कि खुले में शौच करना यानि बीमारी को निमंत्रण देना है। उन्होंने कहा कि पीएचइडी विभाग की ओर से 15 जागरूकता वाहन को रवाना किया गया है। यह रथ जिले के विभिन्न प्रखंडों व पंचायतों में जाकर लोगों को खु... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 27 Sep 2014 01:04 AM (IST)
        

पूजा के नाम चंदा उगाही का कार्य जोरों पर

संवाद सहयोगी, राजगीर (नालंदा) : शहर में दुर्गापूजा शुरू होने के साथ ही पूजा समिति के लोगों के द्वारा आसपास के दुकानदारों से चंदा उगाही का काम जोरों पर किया जा रहा है। बस स्टैंड के पास स्थित पंचशील दुर्गापूजा समिति के नाम का रसीद हाथ में लेकर करीब आधा दर्जन असामाजिक तत्व के लोग दुकानदारों को धमकाकर पैसा वसूलने में लगे हुए हैं। पैसा नहीं देने वाले लोगों के साथ मारपीट व गाली-गलौज की जाती है। इस कारण ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 27 Sep 2014 01:04 AM (IST)
        

भाजपा की सरकार बनी तो बहेगी दूध की गंगा : पूर्व मंत्री

संवाद सहयोगी, राजगीर (नालंदा) : भाजपा के वरिष्ठ नेता सह पूर्व मंत्री डा. प्रेम कुमार ने राजगीर परिसदन में शुक्त्रवार को संवाददाता सम्मेलन आयोजित कर कहा कि सूबे में भाजपा की सरकार बनी तो यहा पर शराब की जगह पर दूध की गंगा बहेगी। सूबे की वर्तमान सरकार बिहार की गरीब व भोली-भाली जनता को बर्बाद करने की नियत से शराब को बढ़ावा दे रही है। गरीब जनता आज शराब का अपेक्षाकृत अधिक सेवन करने लगी है। इतना ही नही... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 27 Sep 2014 01:04 AM (IST)
        

संगठन मजबूती को ले जोर-शोर से किया जायेगा काम : विभूति

संवाद सहयोगी, राजगीर (नालंदा) : युवा जदयू के प्रदेश महासचिव व पटना प्रमंडल के प्रवक्ता सह नवादा जिला के प्रभारी उपेन्द्र कुमार विभूति ने संवाददाता सम्मेलन आयोजित कर कहा कि पटना प्रमंडल में युवा कमेटी और मजबूत हो इसके लिये जोर-शोर से संगठन के लिये काम किया जायेगा। उन्होंने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री नीतिश कुमार, राज्य सभा सासद आरसीपी सिंह एवं युवा विंग के प्रदेश अध्यक्ष संतोष कुशवाहा ने जिस उद्देश्य ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 27 Sep 2014 01:04 AM (IST)
        

हंगामेदार रही बोर्ड की बैठक, नहीं हो सका कोई फैसला

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ : रांची रोड स्थिति बिहार जनता कोल्ड स्टोरेज की बोर्ड की बैठक गुरुवार को देर शाम तक चली। लेकिन हंगामे के कारण बैठक में कोई फैसला नहीं हो सका। बैठक में एक पक्ष दूसरे पक्ष पर अनियमितता का आरोप लगाते हुए डायरेक्टर से लेखा-जोखा देने की मांग की। लेकिन डाइरेक्टर ने शेयर होल्डरों की मांग को अनदेखी कर दिया। इस संबंध में एक बड़े शेयर होल्डर संजय कुमार ने बताया कि कंपनी में सैकड़ों ल... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 27 Sep 2014 01:04 AM (IST)
        

एसडीओ बन अंकेक्षण पदाधिकारी को चूना लगाने का प्रयास

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ : बिहारशरीफ एसडीओ सूरज प्रसाद सिन्हा बनकर किसी अज्ञात ने अंकेक्षण पदाधिकारी आनंद मोहन को चुना लगाने का प्रयास किया। लेकिन अंकेक्षण पदाधिकारी के सूझबूझ से वे ठगी होने से बच गए। दरअसल शुक्रवार को अंकेक्षण पदाधिकारी को किसी अज्ञात काल से एक फोन आया जिसमें अपने को एसडीओ बिहारशरीफ बता कर तत्काल 500 रुपये का मोबाइल चार्य करने को कहा गया। लेकिन अंकेक्षण पदाधिकारी यह कह कर अपनी ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 27 Sep 2014 01:04 AM (IST)
        

विधायक राजीव रंजन का कार्यकर्ता करेंगे स्वागत

संवाद सूत्र, एकंगरसराय (नालन्दा) : जदयू से निलंबन होने के उपरात अमेरिका से एक माह के प्रवास के बाद लौटे विधायक राजीव रंजन शनिवार को पहली वार अपने क्षेत्र आ रहे है। उनके आगमन को लेकर समर्थकों एवं शुभचिंतकों द्वारा व्यापक तैयारी की जा रही है। इसलामपुर विधान सभा क्षेत्र के एकंगरसराय स्थित सीमा पर शनिवार को दोपहर में उनके भव्य स्वागत की पुरजोर तैयारी की जा रही है। वहीं दूसरी ओर विधायक ने पत्रकारों से ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 27 Sep 2014 01:04 AM (IST)
        

रिमाड पर लेकर गैंगरेप के अभियुक्त से हुई पूछताछ

संवाद सहयोगी, हिलसा (नालंदा) : न्यायालय में आत्मस‌र्म्पण करने वाले गैंगरेप के तीसरे अभियुक्त मिथलेश यादव को रिमाड पर लेकर पूछताछ की गयी। इस आशय की जानकारी पुलिस निरीक्षक सह थानाध्यक्ष राजेश रंजन ने दी। उन्होंने बताया कि साक्ष्य को पुख्ता करने के लिए गुरुवार की देर संध्या अभियुक्त मिथलेश यादव को चौबीस घटे के लिए रिमाड पर लिया गया था। रिमाड पर लिये जाने के बाद अभियुक्त मिथलेश से गहन पूछताछ की गयी। इ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 27 Sep 2014 01:04 AM (IST)
        

मध्य ग्रामीण बैंक ने कराया नुक्कड़ नाटक

संवाद सहयोगी, राजगीर (नालंदा) : मध्य बिहार ग्रामीण बैंक शाखा राजगीर एवं पावापुरी शाखा द्वारा शुक्रवार को कई गावों में नुक्कड़ नाटक का आयोजन कराया। जिसमें राजगीर शाखा के द्वारा सीमा गाव, नरहर बिगहा एवं पावापुरी शाखा द्वारा करमपुर आदि गाव शामिल है। इस मौके पर वित्तीय समावेंशन प्रबंधक चंद्रशेखर राम, वित्तीय साक्षरता केन्द्र बिहारशरीफ के सलाहकार आरपी साह, राजगीर शाखा के प्रबंधक अरबिन्द प्रसाद सहित अन्य... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 27 Sep 2014 01:04 AM (IST)
        

चोरी की दो बाइक के साथ युवक गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ : दीपनगर थाना पुलिस ने गुरुवार की देर शाम गश्ती के दौरान बिजवन पर से चोरी की दो बाइक के साथ चोर गिरोह के एक सदस्य को गिरफ्तार किया है। चोरी की बाइकों में एक हीरा होंडा स्पलेंडर व दूसरी पैशन प्रो है। गिरफ्तार चोर की पहचान जोरारपुर निवासी राजेश कुमार उर्फ डान के रूप में की। थानाध्यक्ष राजनंदन ने बताया कि विजवन पर के पास दो बाइक पर तीन लोग सवार होकर आ रहे थे। तभी गश्ती कर र... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 27 Sep 2014 01:04 AM (IST)
        

भाजपा के सरकार से हटते ही अपराध का ग्राफ बढ़ा

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ : बिहार बचाओ, बिहार बनाओ अभियान कार्यक्रम के तहत भाजपा की महानगर इकाई ने शुक्रवार को वार्ड 19 में एक सभा का आयोजन किया। जिसकी अध्यक्षता वार्ड अध्यक्ष उमेश कुमार ने की। आम सभा को संबोधित करते हुए प्रदेश मंत्री हेमलता वर्मा ने कहा कि बिहार में भाजपा-जदयू के गठबंधन में जो मजबूत सरकार बनी थी। भाजपा के हटते ही मजबूर सरकार बन कर रह गई। ट्रेन डकैती, सड़क डकैती, हत्या, बलात्कार, ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 27 Sep 2014 01:04 AM (IST)
        

80 लीटर अवैध शराब के साथ दो कारोबारी गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ : जिला पदाधिकारी बी कार्तिकेय के निर्देश पर उत्पाद विभाग ने गुरुवार को अस्थावां के लखनू बिगहा व ओइयाव गांव में छापेमारी कर कई शराब भट्ठियों को ध्वस्त करते हुए मौके से 80 लीटर चुलाई की शराब व 300 किलो छोवा के साथ बासो चौधरी व राघो चौधरी को गिरफ्तार किया है। छापेमारी का नेतृत्व उत्पाद अधीक्षक राम बाबू ने किया। उन्होंने बताया कि दुर्गापूजा व बकरीद में सुरक्षा व्यवस्था को... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 26 Sep 2014 10:13 AM (IST)
        
(News from Nalanda, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें