नालंदा

  • ऋतिक की सकुशल होगी बरामदगी

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 03:02 AM (IST)

    नालंदा। नालंदा के प्रभारी पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार ने मंगलवार को एकंगरसराय थाना में पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि जिले के दो तेज तरार डीएसपी एवं आधा दर्जन थानाध्यक्ष 24 घंटे से अपहृत ऋतिक की सकुशल बरामदगी के लिए प्रयासरत हैं। पूर्ण विश्वास है कि शीघ्र ही ऋतिक की सकुशल बरामदगी हो जाएगी। थाना परिसर में एकंगरसराय के सामाजिक कार्यकर्ताओं एवं ऋतिक के परिजनों को आश्वस्त किया कि पुलिस पूरी ईमानदार... और पढ़ें »

  • चार घंटे तक रहा अफरातफरी का माहौल

            
    The atmosphere of chaos lasted four hoursUpdated on: Wed, 04 May 2016 03:02 AM (IST)

    नालंदा। एकंगरसराय में मंगलवार को अपहरण की घटना को लेकर सड़क एवं रेलवे ट्रैक जाम कर दिए जाने से लगभग चार घंटा तक एकंगरसराय में अफरातफरी का माहौल रहा। जाम के कारण आमजन जीवन पर खासा असर पड़ा। लोग भीषण गर्मी में पानी के लिए परेशान दिखे। जाम के कारण चारों मुख्य मार्गों में कई किलोमीटर तक गाड़ियों की लाइन लगी रही। सबसे अधिक परेशानी दुकान आदि बन्द रहने के कारण हुई। न तो नाश्ता मिल रहा था न पानी। ज्ञातव्य है... और पढ़ें »

  • अंधविश्वास में गई युवती की जान

            
    The woman lives in superstitionUpdated on: Wed, 04 May 2016 03:02 AM (IST)

    नालंदा। अनुमंडल के नगरनौसा थाना के ओरियावां गांव में मंगलवार के दिन एक युवती को सर्प दंश के बाद अंधविश्वास के चक्कर में जान चली गयी। घटना के संबंध में बताया जाता है कि नगरनौसा थाना के ओरियावां गांव मे मंगलवार की सुबह एक युवती को सर्प ने डंस लिया था। उक्त किशोरी के परिजन युवती को इलाज व झांड़ फूंक कराने के लिए हिलसा के सैदाबाजार ले गए। युवती पर घंटों ओझा झाड़फूंक करता रहा। लोगों का कहना है कि पैसे के... और पढ़ें »

  • डाक्टर पर गैर जमानती वारंट निर्गत का आदेश

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 03:02 AM (IST)

    नालंदा। जिला न्यायालय के षष्ठम एडीजे इशरतुल्ला ने सदर अस्पताल बिहारशरीफ के चिकित्सक प्रमोद कुमार ¨सह पर गैर जमानती वारंट निर्गत करने का आदेश दिया। चिकित्सक कोर्ट नोटिस की अवहेलना कर साक्ष्य प्रस्तुति के लिए उपस्थित नहीं हो रहे थे। चिकित्सक कर साक्ष्य प्रस्तुति के लिए उपस्थित नहीं रहे रहे थे। चिकित्सक की एक हत्या मामले सत्र परिवाद संख्या 290 -13 के तहत साक्ष्य प्रस्तुत करना था। इस साक्ष्य प्रस्तुति... और पढ़ें »

  • छोटी की नाबालिग की अर्जी कोर्ट में अस्वीकृत

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 03:02 AM (IST)

    नालंदा। जिला न्यायालय के पाक्सो स्पेशल प्रथम एडीजे रश्मि शिखा ने नाबालिग छात्रा दुष्कर्म की आरोपिता छोटी कुमारी की नाबालिग होने संबंधी अर्जी खारिज कर दी। पिछले माह के प्रथम सप्ताह में छोटी कुमारी की उम्र 18 वर्ष से कम होने की अर्जी संजय कुमार अधिवक्ता ने कोर्ट में दाखिल की थी। इसके समर्थन में बक्सर सेंट जौन सेंकेंडरी स्कूल से हाई स्कूल के सर्टिफिकेट भी प्रस्तुत किए गए थे। हालांकि सर्टिफिकेट में छ... और पढ़ें »

  • बालू उठाव को लेकर गोलीबारी

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 03:02 AM (IST)

    नालंदा। बालू उठाव को लेकर दो गुटों में जमकर गोलीबारी हुई। हालांकि इस गोलीबारी में किसी को हताहत होने की सूचना नहीं है। बताया जाता है कि बिहारशरीफ के मानपुर थाना क्षेत्र के तेतरावां बालू घाट पर अपने-अपने बर्चस्व कायम रखने को लेकर दो गुट आमने- सामने हो गये और अंधाधुध फाय¨रग की। इस घटना के बाद आसपास के गांवों में लोगों के बीच भय का माहौल कायम है। घटना की सूचना पाते ही मानपुर थाना पुलिस घटना स्थल पहुं... और पढ़ें »

  • जेएनयू को नष्ट करने पर तुली है मोदी सरकार

            
    The government is bent on destroying JNUUpdated on: Wed, 04 May 2016 03:02 AM (IST)

    नालंदा। जेएनयू के अनशनकारी छात्रों के समर्थन में आइसा व इंकलाबी नौजवान सभा के सदस्यों ने मंगलवार को बिहारशरीफ के अस्पताल चौक पर उपवास रखा। उपवास पर बैठे इंनौस के जिलाध्यक्ष अनिल पटेल ने कहा कि केन्द्र की सरकार जेएनयू को को नष्ट करने पर तूली है। छात्रों की अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता को समाप्त कर जबदस्ती फांसीवादी साम्प्रदायिक विचारधारा थोपना चाहती है। रिसर्च सेंटर जेएनयू में आज तक भाजपा एवं उसका छात्... और पढ़ें »

  • सरकार आपके साथ है : विधायक

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 03:02 AM (IST)

    नालंदा। एकंगरसराय में इसलामपुर के जदयू विधायक चन्द्र सेन प्रसाद ने मंगलवार को अपहृत ऋतिक राज के परिजनों से मिलने उसके घर गए। जहां ऋतिक के पिता निरंजन साव से मिलकर आश्वस्त किया किया कि पूरी सरकार आपके साथ है और हर हाल में अपराधियों को गिरफ्तार कर आपके बच्चे की सकुशल बरामदगी की जाएगी। और पढ़ें »

  • सर्पदंश से किशोरी की मौत

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 03:02 AM (IST)

    नालंदा। नगरनौसा थाना के मोनियमपुर गांव में सोमवार की रात्रि में सोई अवस्था में 15 वर्षीया किशोरी को सर्प ने दंश लिया जिससे उसकी मौत हो गई। ग्रामीणों ने बताया कि किशोरी पास के गांव सलेमपुर निवासी योगेन्द्र यादव की पुत्री थी। वह अपने नाना के घर आई थी।और पढ़ें »

  • घायल वृद्ध की इलाज के दौरान मौत

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 03:02 AM (IST)

    नालंदा। हरनौत के चेरो ओपी क्षेत्र के गोसायबिघा गांव में चार माह पूर्व मारपीट में घायल 50 वर्षीय वृद्ध की मौत सोमवार की सुबह हो गयी। यहां बता दें कि कृपाशंकर पासवान गांव में दो लोग आपस में झगड़ रहे थे। इसी दरम्यान बीच-बचाव करने के दौरान लाठी-डंडे से वृद्ध को मारपीट कर घायल कर दिया था। जिसमें सात लोगों के विरुद्ध चेरो ओपी में मामला दर्ज किया था। लेकिन पुलिस द्वारा किसी को गिरफ्तार नहीं किया था। आज सो... और पढ़ें »

  • बैंकॉक विवि के 130 सदस्यीय टीम ने किया भगवान बुद्ध की पूजा

            
    Bangkok University's 130-member team was led by the worship of Lord BuddhaUpdated on: Wed, 04 May 2016 03:02 AM (IST)

    नालंदा। थाईलैंड की राजधानी बैंकांक से 11 दिवसीय भारत भ्रमण पर पहुंचे बैंकांक बुद्धिस्ट विश्वविद्यालय के 130 सदस्यीय बौद्ध भिक्षुओं के प्रतिनिधिमंडल ने मंगलवार को राजगीर स्थित वेणुवन विहार में भगवान बुद्ध की पूजा-अर्चना की। प्रतिनिधित्व कर रहे राजगीर थाई मंदिर मोनिएस्ट्री के मुख्य पुजारी सह व्यवस्थापक फ्रा अचान विचान ने बताया कि यह प्रतिनिधिमंडल पूरे भारत के बौद्ध सर्किट से जुड़े स्थलों के भ्रमण ... और पढ़ें »

  • चोरों ने दो घरों में किया हाथ साफ

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 03:02 AM (IST)

    नालंदा। सक्रिय चोरों ने दो घरों के दीवार फांदकर नकद सहित तीन लाख की संपत्ति चुरा ले भागे। यह घटना सोमवार की रात रहुई थाना क्षेत्र के मथुरापुर एवं चिलकीपुर गांव में हुई। बताया जाता है कि मथुरापुर निवासी मिथलेश ¨सह सह परिवार छत पर सोए थे। इसी दौरान चोरों ने दीवार फांद कर घर में प्रवेश कर गया और घर में रखे दस हजार रुपये नकद, जेवरात, बर्तन आदि सामान चुरा ले गए। इसी प्रकार चिल्कीपुर गांव निवासी रामजनम ... और पढ़ें »

  • नाबालिग छात्रा को अगवा कर किया दुष्कर्म

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 03:02 AM (IST)

    नालंदा। बाइक सवार तीन युवक ने नाबालिग छात्रा को अगवा कर दुष्कर्म करने का मामला प्रकाश में आया है। यह घटना रविवार की देर शाम सिलाव थाना क्षेत्र के एक गांव स्थित खंधा में हुई। घटना के बाद पीड़िता ने महिला थाने में मुख्य आरोपित सहित दो लोगों के विरुद्ध मामला दर्ज कराया है। पुलिस ने पीड़ित छात्रा को मेडिकल जांच के लिए सोमवार की देर शाम बिहारशरीफ सदर अस्पताल लाया था। घटना के संबंध में छठवीं कक्षा में प... और पढ़ें »

  • सक्सेस स्टोरी बन रही शराब बंदी अभियान के सकारात्मक प्रभाव

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 03:02 AM (IST)

    नालंदा। जिले में शराब बंदी अभियान की शत-प्रतिशत सफलता के बाद आम जन जीवन में आने वाले सकारात्मक बदलाव एवं पहले अवैध शराब बेचकर अपनी जीविका अर्जन करने वालों को व्यवसाय छोड़ने नए धंधे अपनाने पर आने वाले बदलाव पर सक्सेस स्टोरी बनाई जा रही है। मंगलवार को डीएम डॉ. त्यागराजन एसएम ने बताया कि अवैध शराब का धंधा छोड़ने के बाद आए बदलाव के उपरांत उनके अंदर जन्म ले रहे आत्म सम्मान का भाव जो बढ़ा है उसको भी उस ... और पढ़ें »

  • पिस्तौल के बल पर नाबालिग से किया दुष्कर्म

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 03:02 AM (IST)

    नालंदा। पिस्तौल का भय दिखाकर नाबालिग को बंधक बना दुष्कर्म करने का मामला सामने आया है। यह घटना बिहारशरीफ के लहेरी थाना क्षेत्र के एक मुहल्ले में हुई। इस संबंध में पीड़िता की मां ने महिला थाने में दुष्कर्मी के विरुद्ध मामला दर्ज कराया है। पुलिस पीड़ित नाबालिग को मेडिकल जांच के लिए मंगलवार को सदर अस्पताल लाया है। पीड़ित की मां ने बताया कि कुछ दिन पूर्व मथुरिया मुहल्ला का दीपक हमारे ससुर के देहांत होने... और पढ़ें »

  • मनोनीत करने पर हर्ष

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 03:01 AM (IST)

    नालंदा। जदयू जिलाध्यक्ष बनारस प्रसाद सिन्हा ने मो. इमायुन रशीद अंसारी को जदयू के विशेष आमंत्रित सदस्य के रूप में मनोनीत किया है। कार्यकारिणी में हिमायू रसीद अंसारी को मनोनीत किये जाने पर जदयू के नेताओं ने हर्ष व्यक्त किया है। हर्ष व्यक्त करने वालों में वशिष्ठ नारायण ¨सह, श्रवण कुमार, रीना यादव, राजू यादव आदि नेताओं ने कहा कि पार्टी में इनके आने से संगठन और मजबूत होगा। और पढ़ें »

  • वोटरों को लालच देने वाले प्रत्याशी पर होगी कार्रवाई

            
    The candidate will act to lure votersUpdated on: Wed, 04 May 2016 03:01 AM (IST)

    नालंदा। बिहारशरीफ के रहुई प्रखंड में चौथे चरण में होने वाले मतदान के पूर्व मंगलवार को डीएम डॉ. त्यागराजन एसएम ने प्रखंड के विभिन्न पदों के लिए लड़ रहे प्रत्याशियों के साथ बैठक की। बैठक में डीएम ने प्रत्याशियों को सख्त चेतावनी दिया कि पंचायत चुनाव के दौरान किसी प्रकार का आचार संहिता उलंघन करने वालों को बक्शा नहीं जाएगा। अगर कोई प्रत्याशी वोटरों को लालच या धमकी देने का प्रयास करेंगे तो उनको जेल की ह... और पढ़ें »

  • 48 घंटे बाद भी ऋतिक का सुराग नहीं

            
    Even after 48 hours of Hrithik clueUpdated on: Wed, 04 May 2016 03:01 AM (IST)

    नालंदा। एकंगरसराय में 48 घंटे से अधिक समय बीत जाने के बाद भी ऋतिक का कोई सुराग नहीं मिलने से आक्रोशित उसकी मां जैसे ही रोते हुए घर से बाहर निकली कि आसपास के सैकड़ों पड़ोसी महिला उनके साथ थाने के लिए चल पड़ी। अपने कलेजे के टुकड़े के गायब होने से व्यथित ऋतिक के मां का धैर्य टूट चुका था। आरोपित आशीष के मामले में पुलिस की लापरवाही को लेकर थाने पहुंचीं सैकड़ों महिलाओं का आक्रोश देख सभी सकते में थे। बाद में ... और पढ़ें »

  • शिष्या ने गुरुजी पर यौन शोषण की एफआइआर

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 03:01 AM (IST)

    नालंदा। सामाजिक मानवता को कलंकित करते हुए गुरुजी ने अपनी ही शिष्या के साथ यौन शोषण किया। इस मामले में पीड़िता ने मंगलवार को गुरुजी के विरुद्ध बिहारशरीफ की पावापुरी ओपी में एफआइआर दर्ज कराई है। बताया जाता है कि स्थानीय दुर्गापुर स्थित एक को¨चग के संचालक सुबोध कुमार ने अपनी शिष्या के साथ यौन शोषण पिछले एक सप्ताह से कर रहा था। शिष्या के बार बार विरोध करने पर सुबोध ने जान से मारने की धमकी दे डाली। जि... और पढ़ें »

  • जीत का समीकरण तैयार करने में जुटे प्रत्याशी

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 03:01 AM (IST)

    नालंदा। नगरनौसा की गोराईपुर पंचायत जो टाल क्षेत्र में है। पंचायत के विभिन्न पदों के उम्मीदवार जीत का समीकरण तैयार करने में जुट गए हैं। इनमें पंचायत के सभी गांव के उम्मीदवार शामिल हैं। इन गांव में सुलेमान चक, गोराइपुर, अहियातपुर, मोनियमपुर, मुसहरी, चिस्तीपुर, गिलानीचक से सभी उम्मीदवार विकास के सपने मतदाताओं को दिखाने में लगे हैं। वहीं पंचायत की जनता स्वास्थ सुविधा, खेत के पटवन के लिए ¨सचाई के साध... और पढ़ें »

(News from Nalanda, Bihar)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें