Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 18,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

नालंदा

पैक्स अध्यक्ष 40 हजार रुपये के साथ गिरफ्तार

संवाद सहयोगी, हिलसा (नालंदा) : अनुमंडल के करायपरसुराय के डियावा पंचायत के पैक्स अध्यक्ष व चौरासी निवासी नंदलाल सिंह गुरुवार को पूर्वाहन में मतदान केन्द्र के समीप से चालीस हजार रुपये के साथ पकड़े गये। हालाकि वहा के लोगों ने वोट वहिष्कार कर रखा था। उन्हें अनुमंडल पदाधिकारी अजीत कुमार सिंह ने उक्त राशि के साथ ही पकड़ा। एसडीओ अजीत कुमार सिंह ने बताया कि मतदान केन्द्र के समीप से उन्हें पकड़ा गया है। पैक्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 10:41 PM (IST)
        

सिकरिया में डीएम ने खुलवाया ताला

संवाद सूत्र, चंडी (नालंदा) : विकास के मुद्दे को लेकर हसनी, सिकरिया तथा अमरौरा गाव के ग्रामीणों ने वोट का बहिष्कार किया। लोगों का कहना था कि गांव के साथ सौतेलापन व्यवहार को लेकर उनलोगों ने बहिष्कार किया। लोगों ने सरकार के विरुद्ध जमकर नारेबाजी की तथा प्रशासन को भी कोसा। सिकरिया में लोगों ने मतदान केंद्र पर ताला भी लगा दिया था। सूचना मिलने पर डीएम ने अधिकारियों को वहां के लिए भेजा। थाना प्रभारी ने त... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 08:45 PM (IST)
        

24 स्थानों पर हुए वोट बहिष्कार

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ : जिला प्रशासन के चौक-चौबंध व्यवस्था के बाद भले ही नालंदा संसदीय निवार्चन क्षेत्र का चुनाव शांतिपूर्ण माहौल में सम्पन्न हो गया। लेकिन एक साथ 24 जगहों पर मतदान का बहिष्कार कर प्रशासन को चौंका दिया। एक साथ इतने जगहों पर हुए वोट बहिष्कार ने पिछले कई चुनाव का रिकार्ड तोड़ दिया है। वोट बहिष्कार के पीछे कहीं न कहीं प्रशासनिक चूक से इंकार नहीं किया जा सकता है। चुनाव से पूर्व जिस... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 08:33 PM (IST)
        

मतदान से रोकने को फसल किया नष्ट, कलेजा पीट रहे किसान

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ : भागनबिगहा थाना क्षेत्र के बबुरबन्ना गांव में बुधवार की रात्रि असमाजिक तत्वों ने किसानों को मतदान से वंचित करने की नीयत से 20 बीघा रकवे में लगी सब्जी की फसल को नष्ट कर दिया। गु़रुवार की सुबह किसानों को जब इसकी भनक लगी तो लोग अपने खेतों पर पहुंचे, जहां खेत में लगी करेले की फसल पूरी तरह नष्ट कर दिया गया था। किसान अपने खेतों का दृश्य देखकर दहाड़े मारकर रोने लगें और कलेजा पी... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 08:26 PM (IST)
        

सरमेरा में सड़क नहीं तो वोट नहीं का नारा रहा बुलंद

संवाद सूत्र, सरमेरा (नालंदा) : प्रखंड के गोविन्दपुर व हुसेना गाव के लोगों द्वारा सड़क नहीं तो वोट नहीं का नारा अंत समय तक बुलंद रहने की खबर है। बताते चलें कि प्रखंड के गोविन्दपुर एंव हुसेना गाव में सड़क, बिजली जैसी मूलभूत सुविधा उपलब्ध नहीं रहने से नाराज ग्रामीणों द्वारा लोक सभा चुनाव में मतदान का बहिष्कार किया। हुसेना निवासी चमारी प्रसाद, नरेश प्रसाद, अजय यादव, गोविन्दपुर निवासी अरूण कुमार, सुनील प... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 07:15 PM (IST)
        

थरथरी के ढिबरा पर व पेंदीपुर के ग्रामीणों ने नहीं किया मतदान

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ : हिलसा विधान सभा क्षेत्र में थरथरी प्रखंड के ढिबरा पर व पेंदापुर गांव के ग्रामीणों ने मतदान नहीं किया। ग्रामीणों ने गांव के मुख्य सड़क किनारे बैनर टांग कर वोट बहिष्कार का नारेबाजी की। ग्रामीणों का आरोप है कि उनका मतदान केन्द्र चार किलोमीटर की दूरी पर स्थित गबसपुर गांव में दिया गया है। जहां लोगों को जाने में काफी परेशानी उठानी पड़ेगी। जबकि गांव के बगल में ही मतदान केन्द्र ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 06:56 PM (IST)
        

अगलगी में गेहूं की फसल राख

संवाद सहयोगी, राजगीर (नालंदा) : प्रखंड के बेलदार बिगहा गाव के खंधे में गुरुवार को दोपहर विद्युत की चिंगारी से लगी आग के चलते अफरातफरी का आलम रहा। आग से करीब 4 एकड़ भूखंड में लगी गेहूं की फसल जलकर राख हो गई। खंधे में रखा व लगा पेड़ भी जल गया है। सूचना मिलते ही अग्निशमन दस्ता वहां पहुंचा। हालाकि आग बुझाने में बेलदार बिगह, कटारी, सत्यनगर एवं खरजम्मा गाव के लोग सक्रियता से लगे रहे। इस घटना में गाव के कि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 06:48 PM (IST)
        

सर, पूरा गड़बड़ हो रहा है

जासं, बिहारशरीफ : सर पूरा गड़बड़ हो रहा है। पीठासीन अधिकारी ने मिलीभगत कर बाहर के लोगों से वोट डलवा दिया है। कोई पोलिंग एजेंट नहीं है बूथ पर। पूरा गांव बहिष्कार कर रहा है और बूथ पर वोट भी पड़ा है। यह कहना था गुरुवार को वोटिंग के दौरान हरनौत विस क्षेत्र के बूथ नंबर नौ-बनगच्छा के मतदाताओं का। जागरण की गाड़ी वहां पहुंची तो लोगों ने समझा कि प्रशासन की टीम आई है और दर्जनों लोग घरों से निकलकर नारेबाजी करने ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 06:33 PM (IST)
        

गांवों में उत्साह कम, शहरों में परवान पर

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ : छिटपुट घटनाओं को छोड़ गुरुवार को नालंदा संसदीय लोस चुनाव कड़ी सुरक्षा के बीच शांतिपूर्ण वातावरण में सम्पन्न हो गया। शहरी क्षेत्र में मतदान के प्रति लोगों में काफी उत्साह देखा गया। वहीं ग्रामीण क्षेत्र में मतदान के प्रति लोगों का उत्साह कम रहा। शहर के अधिकांश बूथों पर सुबह सात बजे से ही लोगों की लंबी कतारें लग गई जो शाम तक चलता रहा। वहीं ग्रामीणों क्षेत्रों में मतदान के ल... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 06:31 PM (IST)
        

अपनी गाड़ी से भी बूथ पर नहीं जा पाएंगे आप

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ : मतदान के लिए प्रत्येक अभ्यर्थी को एक व उनके मतदान अभिकर्ता को एक तथा प्रत्येक विधानसभा के लिए एक-एक कुल 9 वाहन अनुमान्य होंगे। एक वाहन में चालक सहित कुल पांच व्यक्ति बैठ सकेंगे। इस वाहन का प्रयोग मतदाताओं को लाने ले जाने में नहीं किया जा सकेगा। डीएम ने कहा कि मतदान के दिन अभ्यर्थी बूथ से 200 मीटर की परिधि के बाहर एक टेबुल दो कुर्सी व झंडे के साथ अपना कार्यालय खोल सकते ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

इस्लामपुर में 4 बजे तक ही वोटिंग

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ : कड़ी सुरक्षा के बीच गुरुवार को नालंदा संसदीय सीट पर मतदान सुबह सात बजे शुरू हो जाएगा। मतदान को लेकर जिला व पुलिस प्रशासन ने व्यापक बंदोबस्त किया है। सभी 2025 बूथों पर सुरक्षा बलों के साथ पर्याप्त संख्या में पुलिस पदाधिकारी व बलों की तैनाती की गई है। इस्लामपुर विधानसभा में सुबह सात बजे से 4 बजे तक ही मतदान होगा जबकि राजगीर, बिहारशरीफ, हिलसा, हरनौत, अस्थावां व नालंदा विस ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

रवानगी से पहले डीएम ने दी हिदायतें

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ : सोगरा हाईस्कूल में उपस्थित मतदान कर्मियों को उनके मतदान केन्द्रों पर रवाना होने के पूर्व बुधवार को डीएम सह जिला निर्वाचन पदाधिकारी पलका साहनी ने कई जरूरी हिदायतें व सुझाव दिए। मतदान कर्मियों को उनके अधिकार से अवगत कराया। वहीं मतदान कर्मियों को मतदान पारदर्शिता के साथ सम्पन्न कराने की नसीहत दी। डीएम ने मतदान कर्मियों को कहा कि मतदान की गोपनीयता हरहाल में बनाई जाय। समय प... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

सरकारी बैंकों में ताले, निजी में ही हुआ काम

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ : बैंक कर्मियों को चुनाव ड्यूटी में लगाये जाने से बुधवार से ही सभी राष्ट्रीयकृत बैंकों में ताले लग गये। गुरुवार को मतदान व शुक्रवार को गुडफ्राइडे का बैंक में अवकाश है। इस कारण अब सभी बैंक शनिवार को आधे दिन के लिए खुलेंगे। आज से लगातार तीन दिन तक बैंक बंद होने से लोगों को भारी परेशानी उठानी पड़ रही है। एटीएम सेवा काम कर रहा है। लेकिन रुपये खत्म होने के बाद यह भी काम करना ब... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 09:02 PM (IST)
        

वज्रगृह : हर विस क्षेत्र के होंगे सात काउंटर

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ : चुनाव समाप्ति के उपरांत नालंदा कालेज बिहारशरीफ स्थित वज्रगृह में ईवीएम व अन्य कागजात प्राप्ति के लिए व्यापक बंदोबस्त किये गये हैं। यहां प्रत्येक विस के पोल्ड ईवीएम प्राप्त करने के लिए सात-सात रिसेप्सन सेंटर बनाए गए हैं। इन सेंटरों पर पर्याप्त संख्या में पदाधिकारी व कर्मियों की प्रतिनियुक्ति की गई है। एक विधान सभा के लिए बने सात रिसेप्शन सेंटर पर एक स्पेशल रिसेप्शन सेंट... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 08:13 PM (IST)
        

अगलगी में गेहूं खाक

चंडी(नालंदा) : पंचायत के कोरूत गांव के निवासी शैलेन्द्र कुमार के खेत के कटे गेहूं को खलिहान में रखने के थोड़ी देर में ही बिजली के तार से निकली चिन्गारी ने फसल को अपनी चपेट में ले लिया। ग्रामीणों के सहयोग से आग पर काबू पाया गया। और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 07:26 PM (IST)
        

भत्ता नहीं मिलने पर भड़के चौकीदार

संसू, चंडी (नालंदा) : अंचल में नियुक्त चौकीदारों ने मंगलवार को चुनाव ड्यूटी के पूर्व दैनिक भत्ता देने की मांग करते हुए हंगामा किया। वे अग्रिम भुगतान की मांग भी कर रहे थे। बीडीओ ने अग्रिम भुगतान करने से यह कहते हुए हाथ खड़ा की दिए कि ऐसा कोई निर्देश उन्हें नहीं मिला है जिससे नाराज होकर चौकीदारों ने चुनाव ड्यूटी नहीं करने का अल्टीमेटम देते हुए नारेबाजी किए। बीडीओ सुनील कुमार सिन्हा दे बताया कि चौकीदा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Apr 2014 08:15 PM (IST)
        

इस्लामपुर विस में 4 बजे तक ही मतदान

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ : इस बार मतदाताओं की संख्या में बढ़ोतरी के कारण और मतदान का प्रतिशत बढ़ाने की कवायद में जुटे चुनाव आयोग ने मतदान की समय सीमा बढ़ा दी है। लेकिन इसके बावजूद जिले के नक्सल प्रभावित इस्लामपुर विधान सभाक्षेत्र में मतदान चार बजे तक ही होगा। उस समय तक लाइन में लग चुके लोगों को ही बाद में मतदान की अनुमति होगी। चुनाव आयोग के निर्देशानुसार सुबह 7 बजे से शाम 4 बजे तक मतदान का समय र... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Apr 2014 07:47 PM (IST)
        

थमा भोंपू, मतदान कल, कर्मियों की रवानगी आज

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ : नालंदा संसदीय सीट पर लोस चुनाव को लेकर जिला प्रशासन ने प्रशासनिक तैयारी पूरी कर ली है। इस लोस चुनाव में कुल 19 लाख 49 हजार 412 वोटर अपने मत का प्रयोग करेंगे। इसके लिए जिले में कुल 2025 मतदान केन्द्र बनाये गये हैं। सभी बूथों पर पर्याप्त मात्रा में सशस्त्र बलों की तैनाती की गई है। इस बार 18 से 19 आयु वर्ग के कुल 66 हजार 942 नये वोटर जुड़े हैं। डीएम पलका साहनी ने मंगलवार क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Apr 2014 07:47 PM (IST)
        

665 शस्त्रधारियों के लाइसेंस रद

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ : निर्धारित समय में शस्त्रों का सत्यापन नहीं कराने वाले कुल 665 अनुज्ञप्तिधारियों का लाइसेंस रद कर दिया गया है। डीएम पलका साहनी ने बताया कि जिले में कुल 3777 लाइसेंसधारी हैं। जिन्हें लोस चुनाव के पूर्व ही अपने-अपने शस्त्रों का सत्यापन कराने का अल्टीमेटम दिया गया था। लेकिन निर्धारित समय समाप्त होने के बावजूद वे लोग अपने शस्त्रों का सत्यापन नहीं करा पाये। आदेश का उल्लंघन क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Apr 2014 07:42 PM (IST)
        

शरारती तत्वों ने लगाई आग, पौधे राख

संवाद सूत्र, वेन (नालंदा): यहां से परबलपुर जाने वाली मुख्य सड़क पर शरारती तत्वों ने आग लगाकर मनरेगा योजना के तहत सड़क किनारे लगे पेड़ पौधों को जला दिया है। इससे कभी जहां हरियाली की उम्मीद बंधी थी अब उजाड़ ही उजाड़ लग रहा है। उल्लेखनीय है कि सरकार द्वारा हरियाली योजना के तहत इस मार्ग पर शीशम, सिरिश, जंगली सखुआ, अमरूद और अन्य कई तरह के पेड़ सड़क के किनारे पर लगाए थे। वेन पुल से कोसजारा तक सड़क किनारे लगे ये... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Apr 2014 07:40 PM (IST)
        
(News from Nalanda, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »