Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
December 21,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

नालंदा

युवती को भगाने वाले गुरुजी की जमकर पिटाई

संवाद सूत्र, गिरियक (नालंदा) : थाना क्षेत्र के सकुचीसराय में एक कोचिंग संचालक ने गुरु व शिष्य की रिश्ते को तार-तार कर एक छात्रा को प्रेम जाल में फंसाकर फरार हो गया। हालांकि चंद घंटे बाद ही छात्रा के परिजनों ने कोचिंग संचालक व उसके एक साथी की जमकर पिटाई कर दी। इधर सूचना मिलते ही पावापुरी पुलिस प्रेमी-प्रेमिका सहित परिजन को पूछताछ के लिए सभी को थाने ले आई। मिली जानकारी के अनुसार सकुचीसराय के रामाश... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 07:15 PM (IST)
        

इनाम पा गदगद हुए किसान

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ : स्थानीय रामचन्द्रपुर स्थित सोना ट्रैक्टर के शो रूम में शनिवार को 20 किसानों के बीच लक्की ड्रा कराया गया। जिसमें प्रथम पुरस्कार राजगीर के अनिल कुमार को 60 हजार व राजगीर का ही रामबच्चन यादव को द्वितीय पुरस्कार के रूप में 40 हजार रुपया का पुरस्कार दिया गया। प्रोपराइट अनिल कुमार चौधरी ने बताया कि मैसी फार्गूशन कंपनी की ओर 50-50 ऑफर के तहत ट्रैक्टर, हाइड्रोलिक ट्राली व रोटा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 07:11 PM (IST)
        

विशेष छापेमारी में 34 गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, शेखपुरा : वाछित अपराधियों तथा अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए शेखपुरा पुलिस ने शुक्रवार की रात पूरे जिला में छापेमारी अभियान चलाया। यह अभियान एसपी के निर्देश पर चलाया गया। इसमें समूचे जिला में सभी थानों तथा ओपी ने एक साथ छापेमारी की। इस छापेमारी में पूरे जिला से 34 वाछितों को पुलिस ने दबोचा। इसमें सबसे अधिक 12 लोगों को करंडे पुलिस ने गिरफ्तार किया। इसकी जानकारी देते हुए एसपी नवीनचं... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 07:11 PM (IST)
        

सरकार के नई उड़ान कार्यक्रम को नहीं मिल रहे लाभुक

जागरण संवाददाता, शेखपुरा : सरकारी कार्यक्रम नई उड़ान के लिए जिला प्रशासन लाभुकों को खोजने के लिए दिन में भी दीये जला रही है, मगर इस कार्यक्रम का लाभ लेने के लिए जिला में लाभुक ही नहीं मिल रहे हैं। यह कार्यक्रम अल्पसंख्यक कल्याण विभाग चला रहा है। इसकी जानकारी देते हुए अल्पसंख्यक कल्याण के जिला पदाधिकारी रतन में बताया कि एक साल से जिला में इस योजना का लाभ लेने वालों को जिला में खोजा जा रहा है। मगर अभ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 07:11 PM (IST)
        

जमीन उपलब्ध कराने को आपरेशन बसेरा

जागरण संवाददाता, शेखपुरा : जिला में वैसे बेघर जिनकों घर बनाने के लिए अपनी जमीन भी नहीं है। उनके लिए प्रशासन आपरेशन बसेरा चला रहा है। इस विशेष अभियान में इसे बेघरों को चिह्नित करने का काम किया जा रहा है। इसके अलावे जिला में घर निर्माण के लिए वैसे लोगों जिनकों पहले सरकार ने जमीन उपलब्ध कराया है, मगर जमीन अभी तक उसके कब्जे में नहीं है। उन्हें प्रशासन जमीन पर दखल कब्जा भी दिला रहा है। इसकी जानकारी शनि... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 07:11 PM (IST)
        

दूसरे दिन भी हुआ काउंसिलिंग

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ : जिला कृषि विभाग कार्यालय कैंपस स्थित आत्मा के सभागार में शनिवार को दूसरे दिन भी किसान सलाहकार के पद पर मानदेय पर नौकरी करने वाले अभ्यर्थियों की काउंसिलिंग कार्य पूरे दिन चला। कृषि विभाग से मिली जानकारी के अनुसार दूसरे दिन लगभग 454 अभ्यर्थियों को काउसलिंग में सम्मलित होने के लिए आमंत्रित किया गया था। जिसमें से 350 अभ्यर्थी ही काउंसिलिंग के लिए पहुंच सके थे। इसमें से खबर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 07:11 PM (IST)
        

साइकिल व पोशाक को करना पड़ेगा इंतजार

जागरण संवाददाता, शेखपुरा : जिला में 24 दिसंबर से स्कूलों में साइकिल तथा पोशाक की राशि वितरित करने कि तैयारी चल रही है। मगर इस बीच यह खबर है कि जिला के 29 हाई स्कूलों के लिए सरकार ने राशि ही अभी तक नहीं दी है। इस बाबत शिक्षा विभाग के अधिकारिक सूत्र ने बताया कि जिला में कुल 54 हाई स्कूलों के छात्र-छात्राओं को साइकिल तथा पोशाक की राशि दी जानी है। मगर सरकार ने मात्र 25 हाई स्कूलों की ही राशि भेजी है। ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 07:11 PM (IST)
        

अतिक्रमणकारियों पर सख्त हुआ निगम, तोड़फोड़ शुरू

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ : नगर निगम शहर को अतिक्रमण मुक्त कराने के लिए चरणबद्ध तरीके से शनिवार से अभियान शुरू कर दिया है। अभियान के तहत सड़क पर ठेला एवं अन्य दुकान स्थाई रूप से लगाकर बेचने वालों पर निगम जुर्माना ठोंक रहा है। वहीं सड़क तक छज्जा डालकर आवागमन बाधित करने वाले दुकानदारों का छज्जा तोड़कर जब्त कर रहा है। शनिवार को निगम अभियान की शुरुआत सबसे ज्यादा जाम से नित्य दो-चार होने वाले मार्ग नईसरा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 07:11 PM (IST)
        

तरंग प्रतियोगिता का आयोजन

संवाद सूत्र, बिंद (नालंदा):उच्च विद्यालय बिंद के प्रांगण में बीआरसी बिंद के द्वारा तरंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। उद्घाटन प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी मटेश्वर शर्मा ने किया। प्रतियोगिता का नेतृत्व संकुल समन्वयक रविकांत गुप्ता ने किया। इस मौके पर विभिन्न प्रकार के प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें कबड्डी में प्रथम सीआरसी उतथू बालक वर्ग द्वितीय में सीआरीस बिंद, बालिका वर्ग में प्रथम सीआरसी बिंद ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 07:11 PM (IST)
        

बाढ़ में ढहे मकान की जगह बनेगा इंदिरा आवास

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ : बाढ़ से मकानों की हुई क्षति के बदले अब गरीबों के रहने को इंदिरा आवास का निर्माण करने की दिशा में पहल शुरू कर दी गई है। बाढ़ से जिन गरीबों का मकान ध्वस्त हुआ है उनका सर्वेक्षण कार्य पूरा कर लिया गया है। एसडीओ सूरज कुमार सिन्हा ने बताया कि बिहारशरीफ अनुमंडल में इस बार आई प्रलंयकारी बाढ़ से हुई मकानों की क्षति का सर्वेक्षण कर उसकी रिपोर्ट तैयार कर ली गई है। उन्होंने कहा क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 07:11 PM (IST)
        

विद्युत तार गिरने से कार जली

संसू, हरनौत : एनएच 31 स्थित चंडी मेढ़ के निकट शनिवार को 11 हजार विद्युत तार गिरने से एक मारुती कार जलकर राख हो गई। इस घटना में कई लोग बाल-बाल बच गए। कार एसबीआई कर्मी कृष्णा राम की थी। बताया जाता है कि घटना के समय आसपास में कोई नहीं था नहीं तो बड़ी घटना से इंकार नहीं किया जा सकता था। बहरहाल स्थानीय लोगों ने विद्युत विभाग को इसकी सूचना देकर आग बुझाने का काम किया। और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 07:11 PM (IST)
        

प्रतिभावन बच्चों को पुरस्कृत करेगा माहुरी वैश्य मंडल

संवाद सहयोगी, हिलसा (नालंदा) : वर्ष 2015 के मार्च माह तक आठवीं एवं दसवीं कक्षा में अध्ययनरत बच्चों के बीच प्रतियोगिता करवा कर सफल प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया जाएगा। इस आशय का निर्णय शुक्रवार को माहुरी वैश्य मंडल की बैठक में लिया गया। मंडल के अध्यक्ष ओमप्रकाश राही की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई बैठक में संगठन को मजबूत करने पर भी बल दिया गया ताकि समाज में आपसी प्रेम और भाईचारा का माहौल बना रहे। इस म... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 07:11 PM (IST)
        

आंदोलन से घबराकर शिक्षकों की छुट्टी रद

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ : नियोजित शिक्षकों के आंदोलन से घबराकर सरकार ने उनकी छुट्टी रद करने का तुगलकी फरमान जारी किया है, जो यह दुर्भाग्यपूर्ण कदम है। इससे सूबे के नियोजित शिक्षकों व पुस्तकालयाध्यक्षों में व्यापक आक्रोश है। उक्त बातें नियोजित शिक्षक संघर्ष मोर्चा के उप संयोजक सह संघ के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. गणेश शंकर पांडेय ने शनिवार को जिला व प्रखंड पदाधिकारियों की बैठक में कही। उन्होंने कहा कि स... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 07:11 PM (IST)
        

उपस्थिति के आधार पर बांटी जाएगी राशि

संवाद सहयोगी, हिलसा (नालंदा) : नामाकित बच्चों के अनुपात में राशि कम आवंटित किए जाने के बावजूद वितरण के लिए उच्चाधिकारी द्वारा बनाए जा रहे दबाव को देखते हुए हेडमास्टर द्वारा नया फार्मूला निकाला गया। प्लस टू हाईस्कूल के हेडमास्टर परमानंद कुमार विद्यार्थी ने बताया कि तकरीबन हर विद्यालय में बच्चों की संख्या के अनुपात में पोषाक एवं छात्रवृत्ति राशि कम आवंटित हुआ है। ऐसी स्थिति में उत्पन्न होने वाली समस... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 07:11 PM (IST)
        

समस्या निराकरण में सहयोग की मांग

संवाद सहयोगी, हिलसा (नालंदा) : विधायक प्रो. उषा सिन्हा ने शिक्षकों को हर समस्याओं के निराकरण के लिए प्रयास का आश्वासन दिया है। शनिवार को बिहार अराजपत्रित प्रारंम्भिक शिक्षक संघ के प्रखंड कार्यकारिणी की बैठक में बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे विधायक प्रो. सिन्हा द्वारा उक्त उदगार व्यक्त किया गया। बैठक में शिक्षकों ने समस्याओं को उठाया और विधायक से इसके निराकरण में सहयोग की माग की। शिक्षकों की समस्याएं सुन... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 07:11 PM (IST)
        

मारपीट के आरोपी दोषी करार

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ : जिला न्यायालय के तृतीय एडीजे मो. शाहिद रईस ने साक्ष्य सही पाते हुए सत्र परिवाद संख्या 906/10 के विचारणों परांत आरोपियों अरविंद व दीपू प्रसाद को मारपीट करने के आरोप में दोषी करार दिया। दोनों ही आरोपी व पीड़ित सतीश कुमार गिरियक थाना क्षेत्र के चोरसुआ ग्रामवासी है। दोनों ही आरोपियों को एक वर्ष शांति बनाये रखने के निर्देश के साथ पांच हजार रूपये के बांड पर अग्रिम जमानत देते ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 07:11 PM (IST)
        

स्वास्थ्य कर्मियों के फंसाए जाने का विरोध

संवाद सहयोगी, हिलसा (नालंदा) : भवानी अस्पताल के कर्मियों के खिलाफ दर्ज कराये गये एफआइआर के विरोध में स्वास्थ्यकर्मी न केवल नर्सिंग होम और निजी क्लिनिक को बंद रखा बल्कि रविवार को कम्पाउंडर और नर्स भी हड़ताल पर जाने की धमकी दी। नर्सिंग होम तथा निजी क्लिनिक चलाने वाले डा. दुखहरण प्रसाद, डॉ. जगदेव प्रसाद, डा. अशोक कुमार, डा. शिवकुमार प्रसाद, डा. दिलीप कुमार, डा. रविन्द्र कुमार, डा. अनुज कुमार, डा. सुनी... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 07:11 PM (IST)
        

सामाजिक अंकेक्षण के तहत दी जानकारी

संवाद सूत्र, चेवाड़ा (शेखपुरा) : शनिवार को प्रखंड के सभी आगनबाड़ी केंद्रों पर लोगों को सामाजिक अंकेक्षण के तहत जानकारी दी गई। इस बाबत सीडीपीओ पूजा किरण ने बताया कि इस दौरान आगनबाड़ी केंद्र से संबंधित वार्ड सदस्य की अध्यक्षता में लाभुकों के बीच आगनबाड़ी केंद्रों पर आंगनबाड़ी सेविका के द्वारा जानकारी दी गयी। इस दौरान सभी लाभुकों को बताया गया कि आगनबाड़ी केंद्र से आपको किस-किस प्रकार का लाभ मिल सकता है। सा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 07:11 PM (IST)
        

मंत्री ने किया सड़क योजना का शिलान्यास

संवाद सूत्र, अस्थावा(नालंदा) : प्रखंड क्षेत्र के नोआवा पंचायत अन्तर्गत चुलिहारी और लखुबिगहा गांव में प्रधानमंत्री सड़क योजना के तहत निर्माण का शिलान्यास संसदीय कार्य मंत्री श्रवण कुमार द्वारा शनिवार को किया गया। इस मौके पर एक सभा का भी आयोजन किया गया। सभा को संबोधित करते हुए मंत्री ने कहा कि सुशासन कि सरकार में इस पंचायत के उक्त गांव के लोग सड़क सुविधा से वंचित थे। जिनके लिये एक करोड़ छत्तीस लाख की य... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 07:11 PM (IST)
        

शिक्षक के साथ मारपीट

बिहारशरीफ : हरनौत थाना क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय हुसैना खंधा में शनिवार को सहायक शिक्षक महेंद्र कुमार को मारपीट कर जख्मी कर दिया गया। जख्मी ने बताया कि स्कूल की एक छात्रा का दूसरे छात्र से झगड़ा हुआ था। उसी को ले छात्रा के परिजन ने उनके साथ मारपीट की। पीड़ित ने घटना की प्राथमिकी थाने में दर्ज करा दी है।और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 07:11 PM (IST)
        
(News from Nalanda, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें