Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
July 30,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

नालंदा

रोड़बाजी में एक नामजद, 50 अज्ञात पर प्राथमिकी

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ : गत दिनों शहर के कमरूद्दीनगंज स्थित वंदना सिनेमा के निकट हुई रोड़बाजी प्रकरण में एक नामजद व 50 अज्ञात लोगों के खिलाफ थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। एसडीपीओ शम्स अफरोज ने बताया कि यह प्राथमिकी सिनेमा हाल में एक पापड़ बेचने वाले दुकानदार ने कराई है। उन्होंने कहा कि पुलिस गत मंगलवार की रात हुई घटना को लेकर काफी गंभीर है। उन्होंने कहा कि समाज में गलत भ्रांति फैलाने वाले ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 08:34 PM (IST)
        

हादसे में हुई युवक की मौत पर काटा बवाल

संवाद सहयोगी, राजगीर (नालंदा) : राजगीर-छबिलापुर मुख्य मार्ग स्थित पिलखी गाव के समीप गत दिनों सड़क हादसे के बाद इलाज के दौरान बहराम राजवंशी की हुई मौत पर बुधवार की दोपहर ग्रामीणों ने जमकर बवाल काटा। इस दौरान ग्रामीणों ने शव को सड़क पर रख कर करीब दो घंटे तक जाम कर दिया। इधर जाम की सूचना मिलते ही एसडीओ, बीडीओ, सीओ व पुलिस पदाधिकारी मौके पर पहुंच कर लोगों को समझाने-बुझाने के बाद मामले को शांत कराया और ज... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 08:04 PM (IST)
        

बैंक से रुपये निकाल कर जा रहे युवक से दो लाख लूटे

संवाद सूत्र, गिरियक (नालंदा) : थाना क्षेत्र में पावापुरी से लगभग दो किमी दूर ठूठा पीपल के पास बाइक सवार तीन अपराधियों ने बुधवार को प्यारेपुर के एक युवक से पिस्तौल के बल पर दो लाख लाख रुपये लूट लिए। लूट का विरोध करने पर अपराधियों ने फायरिंग भी की। प्यारेपुर का यह युवक पावापुरी स्थित पंजाब नैशनल बैंक की शाखा से रुपये निकाल कर अपने साथी के साथ बाइक से घर लौट रहा था। सूचना पर मौके पर पहुंची गिरियक एव... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 08:04 PM (IST)
        

चिरागा मेला : उद्घाटन से पूर्व ही पहुंचने लगे जायरीन

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ : ईद उल फितर के समापन करे साथ ही बड़ी दरगाह स्थित बाबा मखदूम साहब की मजार पर प्रतिवर्ष लगने वाले पांच दिवसीय चिरागा मेले की धूम शुरू हो गई है। सूफी परंपरा के बाबा मखदूम शाह की मजार के कारण ही शहर बिहारशरीफ के नाम से मशहूर हुआ। उनको मानने वालों की लंबी परंपरा है जिसकारण हर साल यहां जायरीनों का भारी जमावड़ा होता है। इनकी सुरक्षा को लेकर जिला प्रशासन ने व्यापक बंदोबस्त किया ह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 08:04 PM (IST)
        

ट्रक-मारुति टक्कर में पटना के 5 कांवरिया जख्मी

संवाद सूत्र, बरबीघा (शेखपुरा) : बरबीघा-शेखपुरा मुख्य सड़क पर मिर्जापुर गांव के समीप देवघर से आ रही मारुति सुजुकी कार के एक ट्रक द्वारा सामने से टक्कर मार देने से उसपर सवार सभी पांच लोग बुरी तरह से जख्मी हो गए। पांचों लोग पटना पोस्टल पार्क के रहने वाले हैं और देवघर से जल चढ़ाकर लौट रहे थे। गश्ती में निकले पुलिस के जवानों ने पुअनि राम भजन सिंह के नेतृत्व में मारुति से निकाल कर बरबीघा रेफरल अस्पताल म... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 12:10 AM (IST)
        

राजगीर में रेलवे प्लेटफार्म का होगा सौंदर्यीकरण

संवाद सहयोगी, राजगीर (नालंदा) : पर्यटक स्थल राजगीर में रेलवे स्टेशन ्के प्लेट फार्म नबंर दो एवं तीन के पर शेड का निर्माण करने के साथ दो चापाकल लगाए जाएंगे और प्लेटफार्म की फर्श सीमेंट से तैयार कर उनका पूरी तरह सौंदर्यीकरण किया जाएगा। इसपर लगभग 70 लाख खर्च होंगे। यह जानकारी रेल सूत्रों ने दी है। उल्लेखनीय है कि राजगीर में प्लेटफार्म तो तीन नबंर तक बन गए हैं पर जो सुविधा एक नबंर प्लेटफार्म पर है वह ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 09:12 PM (IST)
        

अनियंत्रित वाहन ने तीन ठेलों को उड़ाया

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ : लहेरी थाना क्षेत्र के गगनदीवान मोहल्ला के निकट मंगलवार की शाम एक अनियंत्रित जाइलो वाहन ने एक साथ तीन ठेले को उड़ा डाला। इससे ठेले पर लदी पाइप व कई सामग्री क्षतिग्रस्त हो गई। घटना में ठेलाचालक समेत आसपास के लोग बाल-बाल बचे। बताया जाता है कि गगनदिवार मोहल्ला के निकट तीन ठेलाचालक रामवृक्ष केवट, धर्मेन्द्र यादव व योगेन्द्र यादव प्लास्टिक का सामान लादकर बाइपास की ओर जा रहे थ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 09:12 PM (IST)
        

सिंचाई सुविधा नहीं दे पा रही सरकार : सत्यानंद

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ : औसत से कम बारिश होने की वजह से बिहार में किसानों की स्थिति भयावह हो गई है। सुखाड़ के कारण कई इलाके में धान की रोपनी नहीं हुई है। सरकार के निकम्मेपन की वजह से किसानों की हालत खराब हो रही है। वह सिंचाई सुविधा तक उपलब्ध नहीं करा पाई। वह द्वंद्व में फंसी है कि प्रशासन की रिपोर्ट को सही मानें या नहीं। स्थानीय परिसदन में लोजपा के राष्ट्रीय महासचिव सत्यानंद शर्मा ने यह बात कही... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 09:12 PM (IST)
        

पौन घंटे तक जमकर रोड़ेबाजी, तोड़फोड़

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ : ईद के मौके पर शहर में अमन और भाईचारे का माहौल उस वक्त तनातनी में बदल गया जब असामाजिक तत्वों ने मंगलवार की देर शाम लहेरी थाना के कमरूद्दीनगंज में वंदना सिनेमा हॉल के गेट पर रोड़ेबाजी शुरू कर दी। उपद्रवियों ने इस दौरान इलाके में कई दुकानों को क्षतिग्रस्त कर सामान को तहस-नहस कर दिया और एक दुकानदार के गल्ले में रखे करीब सात हजार रुपये भी उड़ा लिए। हंगामे की खबर पर कवरेज को प... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 09:12 PM (IST)
        

असामाजिक तत्वों ने धान के बिचड़े ट्रैक्टर से किए नष्ट

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ : मानपुर थाना के भोजपुर गांव में गत 21 जुलाई को असमाजिक तत्वों ने गांव के चार किसानों में जबरन ट्रैक्टर चला कर धान के बिचड़े को क्षतिग्रस्त कर दिया। इस बाबत गांव के ही आदि यादव व सुखदेव यादव ने एसपी को आवेदन देकर न्याय की गुहार लगाई है। आवेदन में उक्त किसानों ने कहा कि गांव में मो. रिजवान व असलम मियां की जमीन है जिस पर दोनों के बीच विवाद चल रहा है। इसी बीच मो.असलम ने रिज... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 09:12 PM (IST)
        

एंबुलेंस नहीं मिला, तड़प तड़प कर महिला ने दी जान

संवाद सूत्र, वेन (नालंदा) : थाना के नोनीडीह गांव में एक महादलित परिवार की महिला की मौत आग से झुलस जाने के कारण हो गई। 20 वर्षीय नवविवाहिता नोनीडीह गाव की पुनीत रविदास की पत्नी है जो बुरी तरह झुलस गई थी। ग्रामीणों का कहना है कि जख्मी महिला तीन घटों तक उपचार के लिए छटपटाती रही जबकि परिजन एम्बुलेंस एवं अन्य गाड़ियों की खोज में इधर-उधर भटकते रहे। करीब सात बजे ग्रामीणों व परिजनो की मदद से एक जीप को रोकव... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 09:12 PM (IST)
        

करंट लगने से मरा जवान

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ : नूरसराय थाना के केबई गांव में मंगलवार की देर शाम करंट लगने से एक सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) के जवान की मौत हो गई। बताया जाता है कि 30 वर्षीय धीरेन्द्र कुमार लखनऊ में पदस्थापित था और मंगलवार को ही अपने गांव आया हुआ था। शाम में किसी काम से वह घर से निकलकर बाजार जा रहा था तभी रास्ते में पूर्व से गिरे 11 हजार विद्युत तार की चपेट में आ गया। गंभीर हालत में उसे सदर अस्पताल ला... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 08:53 PM (IST)
        

फांसी लगाकर युवती ने की खुदकुशी

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ : नूरसराय थाना क्षेत्र के भीतरी बाजार में स्थित एक दो मंजिला मकान के एक कमरे में सोमवार की रात एक युवती ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। युवती की पहचान किशोर प्रसाद की 20 वर्षीया पुत्री कल्याणी गुप्ता के रूप में की गई। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया है। पुलिस ने बताया कि फिलहाल यूडी केस दर्ज कराने मामले की जांच की जा रह... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 08:19 PM (IST)
        

सर्पदंश से अधेड़ की मौत

बिहारशरीफ : हरनौत थाना के हरिहरपुर गांव में सोमवार की रात एक व्यक्ति की मौत सर्पदंश से हो गई। बताया जाता है कि स्व.कृष्णा चौधरी का पुत्र इंदल कुमार रात में अपने घर की छत पर सोया था। आशंका है कि पड़ोस के खपड़े वाली मकान की छत के रास्ते आए सर्प ने उसे सुप्तावस्था में डंस लिया। पता चलने पर परिजनों ने इंदल का इलाज कराने की कोशिश की। गंभीर हालत में उसे बिहारशरीफ सदर अस्पताल लाया गया लेकिन उसे बचाया नहीं ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 08:16 PM (IST)
        

आरडब्लूडी के कार्यों की ग्रामीण कार्य मंत्री ने समीक्षा की

संवाद सहयोगी, हिलसा (नालंदा) : ग्रामीण कार्य मंत्री श्रवण कुमार ने ग्रामीण कार्य विभाग के हिलसा स्थित प्रमंडलीय कार्यालय के अधिकारियों के साथ क्षेत्र में चल रही विभागीय योजनाओं की समीक्षा की। समीक्षा बैठक में कई तरह की शिकायतों पर मंत्री ने काफी नाराजगी दिखाई और कार्यो में तेजी लाने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि लंबित योजनाएं पूरी गुणवत्ता के साथ समय पर पूरी होनी चाहिए। गुणवत्ता को लेकर कोई भी ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 01:05 AM (IST)
        

जांच में गायब 5 एएनएम सहित दस स्वास्थ्य कर्मियों पर कार्रवाई

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ : सिविल सर्जन डा.आजाद हिन्द प्रसाद ने कर्तव्यहीनता व बिना सूचना ड्यूटी से गायब रहने वाले पांच एएनएम, चिकित्सा पदाधिकारी सहित दस स्वास्थ्य कर्मी से स्पष्टीकरण पूछते हुए उनके वेतन भुगतान पर रोक लगाने का आदेश संबंधित प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी को दिया है। यह कार्रवाई सीएस ने गत दिनों नूरसराय व चंडी में पीएचसी व महकार चंडी में एपीएचसी के औचक निरीक्षण के दौरान अनुपस्थित रहने ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 01:05 AM (IST)
        

तितरमारे ने लिया विभिन्न सेवाओं का जायजा

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ: जिले में पहुंचे बिहार प्रशासनिक सुधार मिशन के अपर निदेशक आदेश तितमारे ने बिहार लोक सेवा अधिकार कानून के अंतर्गत दी जाने वाली सेवाओं की समीक्षा की। बिहारशरीफ प्रखंड का मुआयना किया बल्कि जिलाधिकारी के साथ सेवा को और अधिक प्रभावकारी बनाने पर विचार विमर्श भी किया। बैठक में जिलाधिकारी बी.कार्तिकेय ने निदेशक को सेवाओं से संबद्ध जानकारियां मुहैया कराई। निदेशक ने जिलाधिकारी ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 01:05 AM (IST)
        

सहायक शिक्षिका के घर से लाखों की चोरी

संवाद सहयोगी, हिलसा (नालंदा) : हिलसा नगर परिषद के पाठक टोली मोहल्ला में रहने वाली सहायक शिक्षिका रीना कुमारी के आवास से चोरों ने ताला तोड़कर पचास हजार रुपये नकदी के साथ स्वर्णाभूषण, डिजिटल कैमरा एवं कागजात को चुरा ले गया। इस संदर्भ में शिक्षिका ने हिलसा थाना में मामला दर्ज कराई है। घटना के दिन शिक्षिका एवं उसके परिवार के सदस्य अपने संबंधी के यहा गये हुए थे और चोरों ने इसका फायदा उठाकर लाखों का साम... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 01:05 AM (IST)
        

गांव-गांव में बिछेगा सड़कों का जाल : श्रवण

संवादसूत्र, परबलपुर (नालंदा) : ग्रामीण कार्य एवं संसदीय मंत्री श्रवण कुमार ने कहा कि बिहार के गांव-गांव में सड़कों का जाल बिछेगा। वे सोमवार को परबलपुर प्रखंड में 2 करोड़ एक लाख की लागत से शंकरडीह से रामचन्द्रपुर तीन किलोमीटर तक बनने वाली सड़क के शिलान्यास के उपरांत सभा को संबोधित करते हुए कही। उन्होंने कहा कि लालू-नीतीश के समझौते के बाद बिहार के विकास में और भी तेजी आयेगा। सांसद कौशलेन्द्र कुमार ने ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 01:05 AM (IST)
        

हाईकोर्ट के आदेश के बाद रहुई प्रमुख ने संभाली कुर्सी

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ : हाईकोर्ट के आदेश मिलते ही रहुई प्रखंड के प्रमुख नीतीश चौधरी ने सोमवार को फिर से कुर्सी संभाल ली। बता दें कि रहुई प्रखंड प्रमुख के खिलाफ पूर्व में उपप्रमुख द्वारा अविश्वास प्रस्ताव लाया गया था जिसके लिए 28 जुलाई का समय निर्धारित था। लेकिन हाईकोर्ट ने प्रस्ताव पर चर्चा के खिलाफ दायर याचिका को स्वीकार करते हुए मतदान पर स्थगन आदेश दे दिया। कुर्सी संभालते ही प्रमुख ने कहा क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 01:05 AM (IST)
        
(News from Nalanda, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें