Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 29,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

नालंदा

टोपो लैंड की खरीद बिक्री को रही झंडी

संवाद सहयोगी, सोनपुर : सोनपुर में टोपो लैंड की खरीद-ब्रिकी को जिला प्रशासन ने हरी झंडी दे दी है। इसके बाद सोनपुर मेला ग्राउंड स्थित कम्युनिटी पुलिस कैंप में स्थानीय नागरिकों तथा आसपास के गांव के निवासियों गुरुवार को हुई एक बैठक के दौरान लगभग तीन महीने से टोपो लैंड की रजिस्ट्री, निबंधन, दाखिल-खारिज तथा रसीद काटे जाने पर लगी रोक को हटाने पर सारण के डीएम कुंदन कुमार का आभार व्यक्त किया गया। इस रोग ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 09:49 AM (IST)
        

पशुपालकों में मवेशी सुरक्षा की चिंता बढ़ी

संवाद सूत्र, थरथरी (नालंदा): थाना क्षेत्र के द्वारिका विगहा गाव में अज्ञात चोरों ने बुधवार की रात देवनंदन चौहान का दुधारू मवेशी चुरा लिए। चोरों ने गोशाला में घुसकर अंधेरे का फायदा उठाकर घटना को अंजाम दिया। हालांकि मवेशी स्वामी भी गौशाला के आसपास ही सोए थे लेकिन उनका इसका पता नहीं चला। चोरी गई मवेशी की कीमत 40 हजार रुपये बताये जाते हैं। इस घटना से गाव एवं गाव के आसपास के किसानों एवं पशुपालकों में म... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 09:49 AM (IST)
        

हत्यारोपी गिरफ्तार

बिहारशरीफ : दीपनगर थाना पुलिस ने बुधवार की रात तकिया कला मोहल्ला में छापेमारी कर विवाहिता के हत्यारोपी भैसुर मुरारी केवट को गिरफ्तार कर लिया है। थानाध्यक्ष राजनंदन ने बताया कि डेढ़ माह पूर्व आरोपी ने अपने अन्य परिजनों के साथ मिलकर भवह की जलाकर हत्या कर दी। इस कांड के अन्य 5 आरोपी फरार बताये जा रहे हैं। और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 09:49 AM (IST)
        

102 एम्बुलेंस कर्मियों की धरना ग्यारहवें दिन भी जारी

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ : बिहार चिकित्सा एवं जन स्वास्थ्य कर्मचारी संघ के बैनर तले 102 एम्बुलेंस कर्मी का गुरुवार को भी 11वें दिन धरना जारी रहा। धरना का नेतृत्व करते जिलाध्यक्ष कुमार गौतम अरुण ने कहा कि जिले के 21 प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों पर 102 एम्बुलेंस सेवा की जरूरत है। जिसमें से मात्र 6 प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों पर एम्बुलेंस की सेवा दी गई है। शेष 15 प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों पर भी... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 09:49 AM (IST)
        

जनसंपर्क विभाग के कार्यक्रम से फैल रही जागरूकता

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ : सरकार की विकासात्मक एवं कल्याणकारी कार्यक्रमों के प्रति आमजनों में जागरूकता उत्पन्न करने के लिए जनसंपर्क विभाग द्वारा जिले के प्रत्येक प्रखंड के दो-दो चयनित महादलित टोलों में जागरूकता परक नुक्कड़ नाटक हुए हैं। गीत-संगीत के माध्यम से इन कार्यक्रमों के द्वारा लोगों को शिक्षा, स्वास्थ्य, स्वच्छता, परिवार कल्याण आदि के प्रति जागरूक किया गया है। इन कार्यक्रम से आमजनों में का... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 09:49 AM (IST)
        

जनता दरबार में छाया रहा बिजली विभाग का मुद्दा

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ : जिलास्तरीय साप्ताहिक जनता दरबार में उप विकास आयुक्त रचना पाटिल ने सैकड़ों मामले का निष्पादन आन द स्पाट किया। आज के जनता दरबार में अधिकांश मामले इंदिरा आवास, राशन-किरोसिन, जमीन विवाद, छात्रवृत्ति, स्वास्थ्य, बैंक लोन, बिजली, शिक्षा विभाग आदि का मुद्दा छाया रहा। अस्थावां हाईस्कूल के प्रधानाध्यापक ने बच्चों को छात्रवृत्ति नहीं बांटने की शिकायत पर डीडीसी ने डीईओ को इसकी जां... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 09:49 AM (IST)
        

दुकान का शटर तोड़ हजारों की चोरी

इसलामपुर(नालन्दा ) : थाना क्षेत्र के नगर स्थित राजगीर रोड में बुधवार की रात्र चोरों ने रानी मोबाइल कार्नर की दुकान का ताला तोड़ हजारों की सम्पत्ति चुरा ली। चोरी गई सामानों में बीस पीस गैस चूल्हा, दर्जनों मोबाइल चार्जर एवं दो मोबाइल जिसकी कीमत करीब पांच हजार रुपये बताई जा रही है। इस बाबत थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 09:49 AM (IST)
        

लोदीपुर में मंदिर निर्माण का शिलान्यास

संवाद सूत्र, हाजीपुर हाजीपुर के लोदीपुर गांव स्थित जगदम्बा स्थान परिसर में मंदिर निर्माण के लिए गुरूवार को शिल्यान्यास किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ आचार्य अखिलेश कुमार ओझा, पवन शास्त्री, राधेकांत त्रिवेदी एवं पवन कुमार आदि पंडितों के वैदिक मंत्रोचार के साथ किया गया। इस मौके पर नगर परिषद के उपसभापति निकेत कुमार डब्लू, मनीष शुक्ला, उमेश कुमार, श्याम किशोर ठाकुर, राकेश यादव, मंदिर निर्माण समिति क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 09:49 AM (IST)
        

नाबालिग छात्रा को बंधक बना दुष्कर्म का प्रयास

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ : मानपुर थाना क्षेत्र के देवकली गांव में 14 वर्षीया नाबालिग स्कूली छात्रा को बंधक बनाकर दुष्कर्म के प्रयास किए जाने का सनसनीखेज मामला प्रकाश में आया है। घटना के चार दिन बीत जाने के बाद भी इसकी प्राथमिकी थाने में दर्ज नहीं की गई है। गुरुवार को पीड़िता की मां अपनी गुहार लेकर एसपी के जनता दरबार पहुंची। पुलिस कप्तान को दिये गये आवेदन में महिला ने बताया है कि 23 नवंबर को जब उन... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 09:49 AM (IST)
        

अंडर 19 के विजेता का नालंदा में स्वागत

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ : कला संस्कृति व युवा विभाग की ओर से कराए गए सीके नायडू अंडर 19 में गत दिनों पटना के मोइनुल हक में हुए क्रिकेट फाइनल मैच में जीत कर आये नालंदा की टीम का यहां पर जिला क्रिकेट संघ की ओर से भव्य स्वागत किया गया। मैनेजर परवेज मुस्तफा व कोच मो. अरशद व क्रिकेट संघ के सचिव आनंद कुमार ने खिलाड़ियों को इस जीत के लिए ढे़र सारी शुभकामनाएं दी है। इधर आस्ट्रेलिया के टेस्ट क्रिकेटर फिल... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 09:49 AM (IST)
        

मांगों को ले बीएसएनएल कर्मियों ने दिया धरना

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ : विभिन्न मांगों को लेकर बीएसएनएल व कई इकाईयों के कर्मियों ने गुरुवार को धनेश्वर घाट स्थित कार्यालय में एकदिवसीय धरना दिया। इधर कर्मियों के धरना पर बैठते ही पूरे जिले की संचार व्यवस्था पूरी तरह से चरमरा गई है। सुबह से ही ब्रांड बैंड पूरी तरह फेल रहा। इसका कारण लोगों को काफी परेशानी उठानी पड़ी। इधर धरना पर बैठे कर्मियों ने कहा कि कई ऐसे कर्मी हैं जो पिछले तीस साल से नि:स... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 09:49 AM (IST)
        

बीएसएनएल में हड़ताल, कामकाज ठप

संवाद सूत्र, हाजीपुर पीएलआई का भुगतान कराने समेत अपनी तीस सूत्री मांगों को विभाग द्वारा पूरा नहीं किये जाने के विरोध में बीएसएनएल के सभी कर्मचारी काम बंद कर एक दिवसीय हड़ताल पर चले गये। इसकी वजह से बीएसएनएल में गुरूवार को कोई काम नहीं हुआ। दिल्ली एक्शन कमेटी के आह्वान पर कर्मचारी कम ठप पर हड़ताल पर चले गये। हड़ताल पर गये कर्मियों ने गुरूवार को अपने-अपने काम ठप कर सभा का आयोजन किया। इस मौके पर आये... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 09:49 AM (IST)
        

तीस सूत्री मांगों को ले बीएसएनएल कर्मी का धरना

जागरण संवाददाता शेखपुरा : भारत संचार निगम लिमिटेड के कर्मचारियों ने गुरुवार को अपनी तीस सूत्री मांगों को लेकर एक दिवसीय धरना दिया। मुख्य दूरभाष केन्द्र के प्रांगण में विभाग के सभी यूनियन से जुड़े कर्मियों ने इस धरना में शामिल हुए। इस बाबत एनएफटीओ के शाखा सचिव सुरेन्द्र प्रसाद सिंह ने बताया कि तीस सूत्री मांगों में कर्मचारियों को मिलने वाली चिकित्सा सेवा को बेहतर बनाने, इन वन पे स्केल को बिना देरी ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 09:48 AM (IST)
        

छेड़खानी व लूटपाट का मुकदमा दर्ज

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ : जिला न्यायालय के प्रभारी सीजेएम कोर्ट में अधिवक्ता एजाज के मार्फत नालंदा थाना क्षेत्र के सारिलचक ग्रामवासी परिवादनी विभा देवी ने सुरजपुर पंचायत के मुखिया पर लूटपाट व छेड़खानी का मुकदमा दर्ज किया है। दर्ज परिवाद के अनुसार पंचायत के मुखिया लचन एवं अन्य राजू छोटे भूषण व रीता देवी के साथ दिन साढ़े तीन बजे गत सोमवार को घर में घुस गये तथा मेरी पुत्री के साथ छेड़खानी के नियत से... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 09:48 AM (IST)
        

हत्या के आरोपी को उम्रकैद

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ : जिला न्यायालय के चतुर्थ एडीजे रश्मि शीला ने हत्या के एक मामले में दोषी को उम्रकैद की सजा सुनाई है। अभियोजन पक्ष से एपीपी मुमताज अली के सजा निर्धारण में बहस के बाद आजीवन कारावास की सजा दी। 27 आ‌र्म्स एक्ट के तहत भी आरोपी को दोषी करार किया गया। आरोपी व पीड़ित तिलकधारी महतो लहेरी थाना क्षेत्र के बड़ी पहाड़ी मोहल्ला निवासी थे। दोनों आपस में चाचा-भतीजा थे। ज्ञात है कि भूमि वि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 09:48 AM (IST)
        

पैक्स को 15 लाख कैश क्रेडिट की मिली स्वीकृति

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ : नालंदा सेंट्रल को-आपरेटिव बैंक लि. के निदेशक मंडल की बैठक गुरुवार को विधायक डा. जितेन्द्र कुमार की अध्यक्षता में हुई। बैठक में पैक्स व बैंक से संबंधित प्रमुख निर्णय लिए गए। सर्वप्रथम 2014-15 में धान अधिप्राप्ति के लिए प्रत्येक पैक्स को 15 लाख रुपये कैश क्रेडिट ऋण की स्वीकृति प्रदान की गई। जिससे किसानों को पैक्स के माध्यम से तत्काल धान का उचित मूल्य प्राप्त होगा तथा केस... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 09:48 AM (IST)
        

मानवता की सेवा में सराहनीय योगदान : श्रवण

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ : प्रजापिता ब्रह्मा कुमारी ईश्वरी विश्व विद्यालय का स्थानीय सेवा केन्द्र का नव निर्मित ओम शांति कुंज भवन का उद्घाटन गुरुवार को सूबे के ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार एवं ब्रह्म कुमारीज के डाइरेक्टर बिहार राजयोगनी रानी दीदी ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया। इस मौके पर मंत्री श्रवण कुमार ने कहा कि ब्रहमकुमारी संस्था राष्ट्र में मानवता की सेवा कर दीन-हीन की दशा-दिशा सुधारने का ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 09:48 AM (IST)
        

छबिलापुर थानाध्यक्ष पर गिरी गाज, कई इधर-उधर

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ : पुलिस कप्तान सिद्धार्थ मोहन जैन की गाज छबिलापुर थानाध्यक्ष ऋषिकेश कुमार पर गिरी है। कार्य में लापरवाही के आरोप में उन्हें सस्पेंड कर हिलसा थाने में पदस्थापित दारोगा धर्मेद्र पासवान को वहां की कमान सौंपी गयी है। इधर परवलपुर थानाध्यक्ष प्रभा कुमारी को महिला थाना की कमान और लहरी थाना के दारोगा राजेश कुमार मालाकार को परवलपुर का थानाध्यक्ष बनाया गया है। इसी तरह महिला थानाध्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 09:48 AM (IST)
        

विशाल बने भाजयुमो के जिला उपाध्यक्ष

बिहारशरीफ : बुधवार को भाजयुमो की सदस्यता ग्रहण करने वाले विशाल चौधरी गुरुवार को मोर्चा के जिला उपाध्यक्ष मनोनीत किए गए हैं। यह जानकारी मोर्चा के जिलाध्यक्ष रविशंकर कुमार मंडल ने बताया कि चौधरी के पार्टी में आने से मोर्चा की ताकत में इजाफा होगा। क्योंकि चौधरी में संगठन को मजबूती देने के गुर विद्यमान हैं। इसके उपाध्यक्ष बनने पर भाजपा जिलाध्यक्ष ई. रविशंकर प्रसाद सिंह, जिला महामंत्री राजेश्वर प्रसाद ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 09:48 AM (IST)
        

जीविका से जुड़ी महिलाओं ने की व्यवस्था की तारीफ

संवाद सहयोगी राजगीर (नालंदा): बिहार की धरा पर चल रहे जीविका परियोजन के संबंध में जानकारी लेने आई राजस्थानी स्वंय सहायता से जुड़ी महिलाओं को बिहार की धरा खुब भाया। इतना ही नहीं स्वयं सहायता समूह की महिलाओं ने यहा की विधि-व्यवस्था की भी खूब तरीफ की। उसके बाद इनलोगों ने जीविका परियोजन के कार्यो को भी प्रशसा करने में पीछे नहीं दिखी। महिलाओं का कहना है कि बिहार में जीविका परियोजन के संबंध में जिस तरह की... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 09:48 AM (IST)
        
(News from Nalanda, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें