1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

नालंदा

चुनाव प्रचार थमा, विप चुनाव कल

बिहारशरीफ । 7 जुलाई को होने वाली विधान परिषद चुनाव को लेकर प्रशासनिक तैयारी पूरी कर ली गई है। रविवार की शाम 4 बजे के बाद चुनाव प्रचार थम गया है। इस बार कुल सात प्रत्याशी मैदान में अपना भाग्य अजमा रहे हैं। हालांकि सात में एक प्रत्याशी सत्येन्द्र पासवान उर्फ सत्येन्द्र मुकुट ने एनडीए प्रत्याशी के पक्ष में अपना समर्थन करने की घोषणा की है। इस बार कुल 4140 जनप्रतिनिधि अपने मतदान का प्रयोग करेंगे। इस मत... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 10:15 PM (IST)
        

अतिक्रमण से खतरे में राहगीरों की जिंदगी

बिहारशरीफ । प्रशासन की कुंभकर्णी निद्रा से अतिक्रमणकारियों की बल्ले-बल्ले है। कल तक इक्के-दुक्के नजर आने वाले फुटपाथियों की आज शहर के हर क्षेत्र में कब्जा है। इन सब के पीछे मुख्य रूप से जिम्मेदार तंत्र को ही दोषी ठहराया जा रहा है। अम्बरे मोहल्ला निवासी लाला सुधीर प्रसाद कहते हैं कि फुटपाथों के आक्रमण से शहर की स्थिति बद से बदतर होती जा रही है। यदि अब भी प्रशासन की निद्रा नहीं टूटी तो आने वाले दिनो... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 10:13 PM (IST)
        

वॉलीबाल के प्रदर्शनी मैच में सैनिक स्कूल विजयी

बिहारशरीफ । नालंदा जिला वॉलीवाल प्रतियोगिता के पहले प्रदर्शनी मैच रविवार को सैनिक स्कूल नालंदा व नालंदा कालेज के बीच खेला गया। जिसमें सैनिक स्कूल ने 3-2 से जीत हासिल की। इससे पहले प्रतियोगिता मैच का उद्घाटन बीडीओ अंजना दत्ता व जिला वॉलीवाल के सचिव वीरेन्द्र कुमार सिंह व छात्र समागम के अध्यक्ष शशिकांत कुमार टोनी ने किया। मैच से पहले दोनों टीम के खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त किया। बीडीओ ने कहा कि नालं... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 10:11 PM (IST)
        

मैत्री प्रगाढ़ता को पहुंचा वियतनामी कारवां

बिहारशरीफ । सांस्कृतिक आदान प्रदान व मैत्री प्रगाढ़ता को ले वियतनामी पत्रकारों का दस सदस्यीय दल रविवार को नालंदा की धरती पर पहुंचा। दल का नेतृत्व कर रहे वियतनामी पत्रिका एन हम डैन के मुख्य संपादक तुहान हूं ने नालंदा की धरती को शांति व शिक्षा का केन्द्र बताते हुए कहा कि इस पावन धरा पर पहुंचकर वे गर्व महसूस कर रहे हैं। उन्होंने न केवल इस धरा को नमन किया, बल्कि नालंदा के एक एक कण को समझने का प्रयास भ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 10:08 PM (IST)
        

डोर टू डोर कूड़ा संग्रह सिस्टम देखे दरभंगा के मेयर

बिहारशरीफ । राज्य में पहली बार बिहारशरीफ द्वारा चलाए जा रहे डोर टू डोर कूड़ा संग्रह सिस्टम को देखने शनिवार को दरभंगा मेयर गौरी पासवान बिहारशरीफ पहुंचे। मेयर के साथ दो वार्ड पार्षद तथा एक वार्ड पार्षद पति भी आए थे। ये लोग नगर आयुक्त डॉ. त्यागराजन एसएम से मिलकर डोर टू डोर सिस्टम लागू करने के विभिन्न पहलुओं के बारे में जानकारी लिए। दरभंगा मेयर ने बताया कि बिहारशरीफ में चल रहे डोर टू डोर कूड़ा संग्रह की... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 06:11 PM (IST)
        

24 में सिर्फ आठ घंटे मिल रही बिजली

बिहारशरीफ । पिछले एक पखवारे से बिजली की आंख मिचौनी ने लोगों का जीना मुहाल कर दिया है। शहर के अधिकांश हिस्सों में बमुश्किल से 24 घंटे में आठ घंटे ही बिजली मिल रही है। एक ओर जहां लोग भीषण गर्मी की मार से त्रस्त हैं, वहीं बिजली की कटौती ने लोगों की परेशानी बढ़ा दी है। यू कहना गलत नहीं होगा कि बिजली-पानी के अभाव में लोगों की दिनचर्या ही बदल गई है। शहर के भैसासुर, कमरूद्दीनगंज, अम्बेर, शेखाना, प्रो. का... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 06:08 PM (IST)
        

नालंदा की बेटी को यूपीएससी में 1032वां स्थान

बिहारशरीफ । नालंदा जिले के बेटी ने यूपीएससी परीक्षा में 1032वां स्थान लाकर पूरे नालंदा का नाम रोशन की है। रहुई के तूफानगंज निवासी राज कपूर की बेटी ज्योति कपूर यूपीएससी की परीक्षा में 1032वां स्थान प्राप्त की है। ज्योति के पिता धनबाद में तोपचांची में इंस्पेक्टर हैं। ज्योति की प्रारंभिक शिक्षा-दीक्षा रांची डीएवी से हुई है। दसवीं तक ज्योति ने रांची डीएवी हेहल में पढ़ाई की। प्लस टू उसने डीएवी श्यामली ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 05:57 PM (IST)
        

नालंदा में अंधविश्वास में बच्ची की हत्या

Nalanda girl killed in superstition

नालंदा। खुदागंज थाना क्षेत्र के बाजार स्थित चमरटोली मोहल्ले में शुक्रवार की देर रात अंधविश्वासी लोगों ने दो वर्षीय बच्ची की गला दबाकर हत्या कर दी। उसकी पहचान सुभाष रविदास की पुत्री निशा कुमारी के रूप में की गई है। बच्ची के दादा सुरेन्द्र रविदास ने बताया कि उनका रिश्तेदार विरन दास से भूमि विवाद चल रहा है। आरोपी उनके परिवार पर जादू-टोने का आरोप लगाते रहते हैं। पूर्व में कई बार उनके परिवार के साथ मा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 08:41 PM (IST)
        

केन्द्र की नीति से जनहित की योजनाएं प्रभावित : श्रवण कुमार

नालंदा। राजगीर में केन्द्र सरकार की नीतियों से बिहार राज्य में चल रही कई जनहित की योजनाएं प्रभावित हो सकती है या फिर बंद। उक्त बातें सूबे के संसदीय कार्य व ग्रामीण कार्य विकास विभाग के मंत्री श्रवण कुमार ने शनिवार की शाम प्रेस वार्ता के दौरान कही। उन्होंने कहा कि मनरेगा के मजदूरों के पारिश्रमिक एवं मनरेगा से जुड़ी सामग्री में अब राज्य को केन्द्र सरकार के आदेशानुसार 25 प्रतिशत का राज्य अंश देय होगा।... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 08:07 PM (IST)
        

विद्यालय बना ग्रामीणों का अखाड़ा

नालंदा। सिलाव में जिलाधिकारी बी. कार्तिकेय के आदेश पर प्रखंड के उत्क्रमित मध्य विद्यालय भदारी में व्याप्त कुव्यवस्था की जाच करने मध्याह्न भोजन योजना के जिला कार्यक्रम पदाधिकारी सुरेन्द्र प्रसाद सिन्हा, जिला साधनसेवी कृष्ण कुमार सुन्दरम शनिवार को विद्यालय पहुंचे। सुबह के दस बजे मात्र चार शिक्षक विद्यालय में उपस्थित थे। जबकि विद्यालय में आठ शिक्षक कार्यरत हैं। अधिकारियों ने जाच के क्रम में कई अनियम... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 08:01 PM (IST)
        

जनप्रतिनिधियों को डराने की हो रही साजिश : राजीव रंजन

नालंदा। बिहारशरीफ के इस्लामपुर में विधायक राजीव रंजन ने शनिवार को संवाददाता सम्मेलन में कहा कि विप चुनाव में एनडीए की जीत सुनिश्चित देख विपक्ष के लोग बौखला गए हैं। हताश होकर लोग जनप्रतिनिधियों को डराने का काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि विगत 29 जून को जिले के नूरसराय प्रखंड के अजयपुर पंचायत की मुखिया निर्मला देवी व सिलाव प्रखंड के नीरपुर गांव पंचायत के मुखिया रत्‍‌नेश सिंह को ग्रामीण कार्य विभाग क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 07:45 PM (IST)
        

ज्ञान-विज्ञान, निधि व वेद से मिलती शांति : फलहारी बाबा

नालंदा। राजगीर में धर्मा धारित समाज एक छत के नीचे आकर अभेद निस्संक, सुख-दुख में एक समान एक माता-पिता के सपूत परामर्श स्वरूप देवत्व को पा लेते हैं। जबकि देवत्व की प्राप्ति नहीं होती तबतक दिति के संतान अशांत और अशान्ति फैलाने वाले देखे जाते हैं। स्वामी श्री चिदात्मन जी महाराज उर्फ फलहारी बाबा ने ज्ञान-विज्ञान, निधि वेद विषय पर आगे कहा है कि वैदिक युग में ऐसे वेद वेत्ता वैज्ञानिक थे जिन्हें पृथ्वी-अं... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 07:36 PM (IST)
        

पूरे सूबे में अराजकता का दौर : सांसद

नालंदा। राजगीर में आज पूरा प्रदेश अराजकता के दौर से गुजर रहा है। यहां कानून नाम की कोई चीज नहीं रह गई है। जिसका उदाहरण नीरपुर की घटना एवं राजगीर के चकपर हुई अवधेश सिंह हत्याकांड है। उक्त बातें शनिवार को चकपर निवासी स्व. अवधेश सिंह के परिजनों से मिलने के उपरांत जहानाबाद के सांसद अरुण कुमार ने कही। इस घटना में उन्होंने सीधे तौर पर जिला प्रशासन को जिम्मेवार ठहराया। उन्होंने कहा कि प्रशासनिक पदाधिकारी... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 07:32 PM (IST)
        

सरेशाम परिवार को अधमरा कर 30 हजार की डकैती

नालंदा। बिहारशरीफ के वेना थाना क्षेत्र के अरौत गांव में शुक्रवार की देर शाम हथियार से लैस दर्जन भर लुटेरों ने परिवार को अधमरा करते हुए घर में तीस हजार के संपति की डकैती की वारदात को अंजाम दिया है। जख्मी लिलेश्वरी देवी उनके पुत्र राजदेव यादव और बहू सविता देवी को इलाज के लिए सदर अस्पताल लाया गया। जख्मी महिला ने बताया कि देर शाम 11-12 हथियारबंद लोग उनके घर जबरन दाखिल हो गए और परिवार के सभी सदस्यों ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 07:31 PM (IST)
        

इंटरनेट हाईवे से जुड़ेंगे शहर व गांव : डीएम

नालंदा। बिहारशरीफ में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा किए जा रहे डिजिटल इन इंडिया की शुरूआत की पहल जिले में भी शुरू हो गई है। इसी कड़ी में शनिवार को समाहरणालय स्थित हरदेव भवन में जिलाधिकारी बी कार्तिकेय की अध्यक्षता में डिजिटल इन इंडिया पर वर्कशाप का आयोजन किया गया। इस मौके पर डीडीसी रचना पाटील, सभी एडीएम के अलावा विभिन्न विभागों से जुड़े आईटी के लोग शामिल थे। कार्यशाला को संबोधित करते हुए डीएम ने... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 07:28 PM (IST)
        

जेल में कैदी को मारपीट कर किया अधमरा

नालंदा। बिहारशरीफ में मंडल कारा में दबंग कैदियों की मनमानी आए दिन सामने आ रही है। शनिवार को वार्ड संख्या 8 के इंचार्ज पवन यादव ने कमजोर कैदी राकेश पासवान को मारपीट कर अधमरा कर दिया। जख्मी कैदी का इलाज कारा अस्पताल में कराए जाने की सूचना है। जेल सूत्रों की मानें तो दबंग कैदी राकेश से रंगदारी की मांग कर रहे थे। रुपया नहीं देने पर उसके साथ मारपीट की गई। सूत्र बताते हैं कि इस घटना के बाद कैदियों ने ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 07:27 PM (IST)
        

नीरपुर से हुआ पुरुषों का पलायन

नालंदा। बिहारशरीफ में डीपीएस के निदेशक की हत्या के बाद नीरपुर समेत आस-पास के इलाके में 'साइड इफेक्ट' दिखने लगा है। घटना के करीब एक सप्ताह बाद यहां सबकुछ सामान्य नहीं हुआ है। डीपीएस में दिल दहला देने वाली घटना से पूरे इलाके को शर्मशार कर दिया है। अभी भी दुकानें बंद है। सड़कों पर सन्नाटा कायम है। हालात यह है कि पूरे इलाके के पुरुष गाव छोड़कर बाहर चले गए हैं। लोगों को डीपीएस निदेशक हत्याकाड में गिरफ्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 07:15 PM (IST)
        

नालंदा में अंधविश्वास में बच्ची की हत्या

नालंदा। इसलामपुर के खुदागंज थाना क्षेत्र के बाजार स्थित चमरटोली मोहल्ले में शुक्रवार की देर रात अंधविश्वासी लोगों ने दो वर्षीय बच्ची की गला दबाकर हत्या कर दी। उसकी पहचान सुभाष रविदास की पुत्री निशा कुमारी के रूप में की गई है। बच्ची के दादा सुरेन्द्र रविदास ने बताया कि उनका रिश्तेदार विरन दास से जमीनी विवाद चल रहा है। आरोपी उनके परिवार पर जादू-टोने का आरोप लगाते रहते हैं। पूर्व में कई बार उनके पर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 07:12 PM (IST)
        

कर्कट तोड़ने के विवाद में सात के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज

नालन्दा। थरथरी थाना क्षेत्र के करियावां गाव में सीमेंट का कर्कट तोड़ने को लेकर दो पक्षों में मारपीट हो गई। इस मामले में सात के खिलाफ थरथरी थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। बताया जाता है कि किरण देवी के सीमेंट का कर्कट कुछ दिन पहले किसी ने तोड़ दिया था। दूसरे दिन सर्विला देवी का सीमेंट का कर्कट टूटने के बाद दोनों के बीच विवाद हो गई। इसी बीच दोनों में जमकर मारपीट हुई। दोनों के तरफ मामूली रूप से जख्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 07:06 PM (IST)
        

पैसे चुकाने के वादे पर खुली टॉवर की सील

नालंदा। बिहारशरीफ नगर निगम क्षेत्र में लगे विभिन्न कंपनियों पर बकाए के लिए निगम द्वारा टॉवर सील करने का फार्मूला रंग लाया। शुक्रवार को निगम ने जिस एयर सेल के टॉवर को सील किया था, उसे एयर सेल के प्रबंधक द्वारा एक सप्ताह में निगम का पाई-पाई चुकता करने के आश्वासन पर निगम ने शनिवार को खोल दिया। इस संबंध में नगर आयुक्त डॉ. त्यागराजन एसएम ने बताया कि प्रबंधक ने निगम का पैसा चुकाने के लिए एक सप्ताह का सम... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 07:01 PM (IST)
        
(News from Nalanda, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें