1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

नालंदा

स्वाभिमान रैली को ले बैठक

नालंदा। पटना के गांधी मैदान में आयोजित जदयू के स्वाभिमान रैली की सफलता को ले स्थानीय साईड पर महादलित टोला में एक बैठक का आयेाजन किया गया। बैठक की अध्यक्षता महादलित प्रकोष्ठ के प्रखण्ड अध्यक्ष जदयू के वरीय नेता सुवेन्द्र राजवंशी ने की। इस अबसर पर उन्होंनें कहा कि स्वाभिमान रैली हम सभी जदयू के एक-एक कार्यकर्ता के लिए स्वाभिमान की बात है। इसकी सफलता के लिए हर महादलित टोलों और गांवों में बैठक व जनसंपर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 09:11 PM (IST)
        

मगध विवि शाखा कार्यालय बना शोभा की वस्तु

नालंदा। राष्ट्रीय छात्र जनशक्ति मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह विश्वविद्यालय प्रतिनिधि रोहित सिन्हा ने कहा कि मगध विश्वविद्यालय का शाखा कार्यालय शोभा की वस्तु बनी है। जब से शाखा कार्यालय का उद्घाटन हुआ आज तक ताला तक नहीं खुला है। सैकड़ों छात्र रोज शाखा कार्यालय का चक्कर लगा रहे हैं। नालंदा कॉलेज के प्राचार्य के उदासीन रवैये के कारण छात्रों को इसका लाभ नहीं मिल रहा है। उन्होंने विश्वविद्यालय के कुलप... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 09:10 PM (IST)
        

पैदल जायेंगे स्वाभिमान रैली में लोग

नालंदा। आगामी 30 अगस्त को पटना में आयोजित महागठबंधन की स्वाभिमान रैली में इसमलापुर विधान सभा क्षेत्र से अतिपिछड़ा वर्ग के सैकडों लोग पैदल पटना जायेंगे। बिहार प्रदेश जदयू अतिपिछड़ा प्रकोष्ठ के संगठन सचिव सह बिहार राज्य नोनिया बिन्द, वेलदार महासंघ के संयोजक धर्मेन्द्र चौहान ने इसमलापुर विधान सभा क्षेत्र के दर्जनों गांव का दौरा करने के बाद दावा किया कि अतिपिछ़ड़ा वर्ग लालू जी एवं नीतीश जी के प्रति एकज... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 08:54 PM (IST)
        

हत्यारोपी पिता-पुत्र को आजीवन कारावास

नालंदा। शुक्रवार को हिलसा के द्वितीय अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश विनोद कुमार शुक्ला ने हत्या के एक मामले के दो आरोपी पिता-पुत्र को आजीवन कारावास की सजा सुनायी है। सजा अनुमंडल के परबलपुर थाना के मई निवासी मोती चौधरी एवं जन्?तु चौधरी को भादवि की धारा 302/34 में सुनायी गयी है। दोनों पर गांव के ही अशोक राम के पुत्र बिटू कुमार की हत्?या का आरोप था। न्?यायालय सूत्रों के अनुसार परबलपुर थाना के मई निवासी ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 08:40 PM (IST)
        

विस चुनाव में चलेगी लालू-नीतीश की लहर

Assembly elections in Bihar, Nitish wave will

नालंदा। आगामी विधानसभा चुनाव में बिहार में नीला (नीतीश-लालू) लहर चलेगा। मोदी लहर कमजोर हो गया है। लालू जन-जन के नेता हैं, जबकि नीतीश राजनेता हैं। उक्त बातें पूर्व सांसद डॉ. एजाज अली ने शुक्रवार को एक होटल में संवाददाताओं को संबोधित करते हुई कही। उन्होंने कहा कि लालू यादव पिछड़े एवं दलितों के लिए जमीन तैयार करने का काम किया है तो मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिहार को विकास करने का काम किया है। इन दो... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 08:38 PM (IST)
        

पति ने जहर खा की खुदकुशी

नालंदा। चण्डी थाना के गंगा बिगहा गांव निवासी धर्मेन्द्र ने गुरुवार को अपनी पत्नी से खफा होकर जहर खा खुदकुशी कर ली। मृतक धर्मेन्द्र बिन्द दो वर्ष से दिल्ली में प्राइवेट नौकरी करता था। कुछ दिनों पहले ससुर की मौत की खबर सुन ससुराल पहुंचा। श्राद्धकर्म की समाप्ति के बाद पत्नी को ससुराल गंगा बिगहा चलने को कहा लेकिन पत्नी ने सुसराल जाने से इंकार कर दिया। युवक अपने ससुराल से लौटने के क्रम में गुस्से में आ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 08:37 PM (IST)
        

1.32 करोड़ की लागत से बनेगा हांसेपुर पथ : श्रवण

नालंदा। चुनाव का बिगुल बजने में कुछ दिन बाकी है। सरकार पूरी तरह चुनावी मोड़ में आ चुकी है। उदघाटन एवं शिलान्यास का दौर जारी है। शुक्रवार को बिहार सरकार के ग्रामीण कार्य मंत्री श्रवण कुमार ने नालन्दा के पूर्व सांसद सह इसलामपुर के पूर्व विधायक रामस्वरूप प्रसाद के पैतृक गांव हांसेपुर के लगभग 2.10 किलोमीटर जर्जर सडक को नया स्वरूप प्रदान करने के लिए एनएच 110 पर पचमुंहवा पुल से हांसेपुर तक एक करोड़ 32 ल... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 08:35 PM (IST)
        

स्वाभिमान रैली को ले महागठबंधन ने झोंकी ताकत

नालंदा। आगामी 30 अगस्त को पटना के गांधी मैदान में आहूत होने वाली स्वाभिमान रैली में इसलामपुर क्षेत्र से पन्द्रह हजार कार्यकर्ता भाग लेंगे। इस रैली में जाने के लिए सभी तैयारी पूरी कर ली गयी है। इस आशय की जानकारी देते हुए राजद के वरीय नेता महेन्द्र ¨सह यादव ने बताया कि तैयारी को ले इसलामपुर स्थित महागठबन्धन के नेताओं ने पूरी ताकत झोंक दी है। इसकी तैयारी को ले राजद के कई नेताओं ने बताया कि वरिष्ठ नेत... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 08:34 PM (IST)
        

विकास चाहिए तो साथ दें : विधायक

नालंदा। स्थानीय विधायक हरिनारायण ¨सह ने शुक्रवार को लगभग 26 लाख की लागत से बनी बिजली कार्यालय भवन का उदघाटन किया। उदघाटन के मौके पर उपस्थित लोगों से कहा कि विकास चाहिए तो साथ दें। बिहार में विकास की जो रफ्तार चल रही है वह नीतीश सरकार की देन है। उन्?होंने कहा कि मोदी सरकार लोगों को ठग रही है। महंगाई बढ़ गई है। लोगों के थाली से रोटी, दाल गायब हो गई है। विशेष पैकेज के नाम पर लोगों को ठग रहे हैं। ऐसे ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 08:30 PM (IST)
        

बंधक बना अपराधियों ने लूट को दिया अंजाम

नालंदा। सिलाव बाजार के कृष्णापुरी मोहल्ले में गुरुवार की रात समस्त अपराधियों ने घर में घुसकर करीब दो लाख रुपये की सम्पत्ति लूट ली। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार मोहल्ले के धनन्जय ¨सह के घर पर सीढ़ी लगाकर 7-8 की संख्या में शस्त्र अपराधी छत पर चढ गया। घर में रह रहे किरायेदार ¨रकु देवी, आरती देवी, शकुंतलादेवी को कब्जे में लेकर इन लोगों से सोने के चेन, कनबाली, वेसर, अंगूठी आदि लेने के बाद मकान माल... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 08:29 PM (IST)
        

ग्रामीण निर्धन परिवारों का किया जाएगा आर्थिक विकास : श्रवण

Rural poor families will be economic development: hearing

नालंदा। राज्य सरकार ने महिलाओं को जागरूक कर आत्मा निर्भर बनाने की दिशा में कई कार्य योजनाओं को धरातल पर उतारने का काम किया है, जिसमें जीविका एवं बैकों के सहयोग से गरीबी निवारण के लिए बिहार सरकार ने स्वयं सहायता समूह के तहत सा?माजिक एवं वित्तीय समावेशन के तहत ऋण की व्यवस्था की है। उक्त बातें बिहार सरकार के ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार ने शुक्रवार को स्थानीय लाल ¨सह त्यागी टाउन हॉल में अनुमंडल स... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 08:27 PM (IST)
        

समाजसेवी शौकत के जनाजे में शामिल हुए मेयर सहित सैकड़ों लोग

नालंदा। नगर निगम क्षेत्र के काशी तकिया मोहल्ला निवासी वार्ड पार्षद पति सह राजद नेता मो. शौकत शुक्रवार सुपुर्द-ए-खाक हो गए। इनके जनाजे में शहर मेयर सुधीर कुमार, डिप्टी मेयर शंकर कुमार, पूर्व डिप्टी मेयर नदीम जफर उर्फ गुलरेज के अलावा कई दर्जन वार्ड पार्षद शामिल थे। शौकत को कमरूद्दीगंज के टेलीफोन एक्सचेंज के पास वाले कब्रिस्तान में दफनाया गया। इसके पूर्व नगर निगम के सभागार में मेयर सुधीर कुमार की अध्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 08:26 PM (IST)
        

शहर के पांच मार्गों पर रहेगा सुबह आठ से 10 बजे तक नो एंट्री

नालंदा। नगर निगम क्षेत्र में बढ़ते सड़क दुर्घटना को रोकने के लिए शनिवार से नए टौफिक व्यवस्था लागू किया जा रहा है। जिसके तहत शहर में प्रवेश करने वाले पांच मार्गो से शहर के प्रवेश करने में सुबह आठ से 10 बजे तक बड़े वाहनों के प्रवेश पर रोक रहेगा। यह निर्णय शुक्रवार को डीएम डॉ. त्यागराजन एसएम की अध्यक्षता में हुई बैठक में सर्वसम्मति से लिया गया। बैठक में डीएम के अलावा एसपी विवेकानंद मंडल, नगर आयुक्त कौश... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 08:24 PM (IST)
        

बिहारशरीफ में दो घरों में लूटपाट

Sharif horrific robbery in two houses in the same night

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ : गुरुवार की रात लुटेरों ने शहर के लहेरी थाना के पक्की तालाब व बिहार थाना के नई सराय के धोबी मोहल्ला में गृहस्वामी व उसके परिजनों को बंधक बना लूट की वारदात को अंजाम दिया। सबसे पहले लहेरी थाना के पक्की तालाब स्थित वशी अहमद के घर में छत के रास्ते घुसकर लुटेरों ने वशी अहमद के पुत्र को चाकू व पिस्तौल के बल पर बंधक बना लिया। इसके बाद मेन दरवाजा खुलवाया। दरबार खुलते ही बाहर खड... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 07:56 PM (IST)
        

जिला एथलेटिक्स टीम जमालपुर रवाना

नालंदा। मुंगेर जिले के जमालपुर में 28 से 30 अगस्त तक होने वाले राज्य एथलेटिक्स प्रतियोगिता में भाग लेने जिले की टीम शुक्रवार को रवाना हो गया। एथलेटिक्स प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए रवाना टीम में 3 छात्राएं, 13 छात्र, एक टीम मैनेजर तथा एक कोच भी शामिल हैं। इस आशय की जानकारी नालंदा जिला एथलेटिक्स एसोसिएशन के सचिव नवल किशोर प्रसाद ने दी। उन्होंने बताया कि टीम मैनेजर के तौर पर प्रो. क्रांति कुमार... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 07:30 PM (IST)
        

छवि धूमिल करने की रची रही साजिश : डॉ. सुनील

The plot was hatched to tarnish the image of: Dr. Sunil

नालंदा। मुख्यमंत्री शहरी विकास योजना पर रोक लगाकर नियम के विरुद्ध विकास कार्यों को बाधित करने का प्रयास किया जा रहा है। प्रत्येक साल की तरह इस बार भी मुख्यमंत्री शहरी विकास योजना में बिहारशरीफ नगर निगम को 5.29 करोड़ की राशि का आवंटन मिला। यह राशि शहर के सौंदर्यीकरण के लिए खर्च किया जाना है। 29 जुलाई को मुख्यमंत्री शहरी विकास योजना की बैठक में साजिश के तहत आवंटन पर रोक लगा दी गई है। आवंटन पर रोक ल... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 07:27 PM (IST)
        

तीन दिवसीय लायंस क्वेस्ट प्रोग्राम कल से शुरू

नालंदा। लायंस क्लब बिहारशरीफ के तत्वावधान में आरपीएस स्कूल के मकनपुर शाखा में रविवार से तीन दिवसीय लायंस क्वेस्ट प्रोग्राम आयोजित किया जाएगा। इस प्रोग्राम में जिले के सभी सीबीएससी संबद्धता प्राप्त तथा अन्य विद्यालयों के दो-दो शिक्षक सम्मिलित होंगे। यह जानकारी शुक्रवार को आरपीएस स्कूल मकनपुर ब्रांच में प्रेस को संबोधित करते हुए कार्यक्रम के प्रोजेक्ट डाइरेक्टर ¨रकू, प्रेसिडेंट लायंस क्लब डॉ. श्या... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 07:20 PM (IST)
        

डेंगू से बचाव को स्वास्थ्य विभाग अलर्ट

नालंदा। डेंगू मरीजों के इलाज के लिए स्वास्थ्य विभाग अलर्ट हो गया है। डेंगू के मरीजों के सुरक्षित इलाज को सदर अस्पताल में दस बेडों की अलग व्यवस्था की गयी है। पूरे जिले में डेंगू की पहचान के लिए कर्मियों को अलर्ट किया गया है। बरसात के मौसम में ही डेंगू का प्रभाव ज्यादा बढ़ता है। जिले में अगर कहीं से भी डेंगू मरीज की पहचान होती है तो वहां के कर्मी तुरंत इसकी सूचना विभाग को देंगे। जिला मलेरिया पदाध... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 07:17 PM (IST)
        

बिहार करेगा विकास, तभी होगा देश का विकास

Bihar will grow, will then develop the country

नालंदा। व्यक्ति सरकारी सेवा में हो या खेती में, व्यापार में हो या उद्योग में, पूरी जिन्दगी पत्नी व बच्चों की परवरिश में गुजार देता है। जिस समाज में वह रहता है, उसके बारे में वह कभी नहीं सोचता है। समाज के लिए कुछ करना भी चाहता है तो उसमें उसका अपना एवं अपने परिवार का स्वार्थ छिपा रहता है। इससे समाज का कभी विकास नहीं होता। उक्त बातें सामाजिक चेतना अभियान के दौरान शुक्रवार को तेलांगाना के आईपीएस विन... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 07:05 PM (IST)
        

कार्यपालक सहायक का परीक्षा टला

नालंदा। आगामी रविवार को होने वाले कार्यपालक सहायक की लिखित परीक्षा जिलाधिकारी के निर्देश से टल गया। इस आशय की जानकारी जिला स्थापना शाखा ने जनसम्पर्क पदाधिकारी के माध्यम से दी। उन्होंने बताया कि परीक्षा बिहार प्रशासनिक मिशन सोसाईटी पटना के निर्देश से सम्पन्न होना था। लेकिन निर्वाचन आयोग चुनाव संबंधी प्रशिक्षण में पदाधिकारी व कर्मचारियों के भाग लेने के कारण व अन्य निर्वाचन के संबंध में व्यस्तता के क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 07:02 PM (IST)
        
(News from Nalanda, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें