Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 22,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

नालंदा

बोलेरो की टक्कर से महिला की मौत, जाम

संवाद सूत्र, गिरियक (नालंदा) : थाना क्षेत्र के एनएच 31 पर राजगीर मोड़ के पास रविवार की सुबह सड़क दुर्घटना में 65 वर्षीया वृद्ध महिला की मौत हो गयी। घटना से आक्रोशित ग्रामीणों ने एक घटे तक सड़क जाम कर मुआवजे की माग कर रहे थे। वहीं उग्र लोगों ने कुछ वाहनों के शीशे भी तोड़ डाले। मृतक महिला जीबलाल बिगहा के श्यामदेव यादव की पत्‍‌नी तेतरी देवी है। प्राप्त जानकारी के अनुसार मृतका रोज की तरह दूध लेकर गिरियक ब... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Sep 2014 10:24 AM (IST)
        

सेक्स रैकेट का खुलासा, 4 महिलाएं समेत 8 गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ : अंतर्राष्ट्रीय पर्यटक स्थल राजगीर में देह व्यापार का धंधा तेजी से फल फूल रहा है। रविवार को पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर बस पड़ाव के समीप स्थित होटल में छापेमारी कर 4 महिला समेत 8 लोगों को आपत्तिजनक हालत में गिरफ्तार कर सेक्स रैकेट का खुलासा किया है। मौके से कंडोम, सेक्स वर्धक दवाएं और आठ मोबाइल फोन समेत अन्य आपत्तिजनक सामान भी बरामद किया गया है। होटल संचालक मौके से फ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Sep 2014 10:23 AM (IST)
        

छात्रा से दुष्कर्म, फिर किया उठाने का प्रयास

संवाद सहयोगी, हिलसा (नालंदा) : यह तो अपराध की पराकाष्ठा है। दबंगों ने पहले दुष्कर्म किया फिर परिवार सहित जान मारने की धमकी देकर जुबान बंद करा दी। इसके बाद फिर से दुष्कर्म करने करने के लिए उठाने का प्रयास किया। जानकारी होने के बाद पीड़िता की शिकायत पर पुलिस ने मुख्य आरोपी मनीष कुमार को गिरफ्तार कर लिया है। जबकि दो अन्य आरोपी अभी भी फरार हैं। पीड़िता को मेडिकल जाच के लिए बिहारशरीफ सदर अस्पताल भेजा गया... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 01:14 AM (IST)
        

प्रतिकूल कुलपति के आश्वासन के बाद छात्र समागम का अनशन समाप्त

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ : नालंदा में विवि कार्यालय की शाखा खोलने सहित 15 सूत्री मांगों के समर्थन में आमरण अनशन कर रहे छात्र समागम ने मगध विवि के प्रतिकूल कुलपति के आश्वासन के बाद छात्र समागम ने अनशन समाप्त करने की घोषणा कर दी। यह जानकारी छात्र समागम के अध्यक्ष शशिकांत कुमार टोनी ने दी। उन्होंने बताया कि यह नालंदा व नवादा जिले के छात्रों के लिए बड़े ही गर्व की बात है। अब उन्हें किसी प्रकार के प्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 08:31 AM (IST)
        

आंगनबाड़ी को दो दिवसीय प्रशिक्षण

संवाद सूत्र, बिंद (नालंदा): प्रख्ाड सह अंचल कार्यालय बिंद के सभा कक्ष में शुक्रवार को प्रखंड के आंगनबाड़ी सेविकाओं का दो दिवसीय प्रशिक्षण मिशन मानव विकास कुपोषण मुफ्त बिहार के अन्तर्गत दिया गया। प्रशिक्षण में कुपोषण मुफ्त बिहार के उद्देश्यों के बारे में विस्तार से बताया गया। उपरी आहार की शुरूआत के साथ ही स्तनपान के फायदे समेत साफ सफाई एवं स्वच्छता के कुपोषण के महत्व के बारे में बताया गया। इस मौके प... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 08:31 AM (IST)
        

मुखिया व समर्थकों पर प्राथमिकी दर्ज

संवाद सूत्र, इसलामपुर(नालन्दा) : इसलामपुर थाना में शुक्त्रवार को मिल्की महवरी गांव निवासी संजीव कुमार ने वेश्वक पंचायत के मुखिया शिवकुमार सिंह उर्फ लोहा सिंह एवं उनके कई समर्थकों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई है। दर्ज प्राथमिकी में कहा गया है कि मुखिया व उनके समर्थकों के साथ सरकारी कम्पोजिट शराब दुकान संख्या 45 में आकर मारपीट करने लगे और सवा लाख रूपये की लागत का रखा शराब लूट लिया। प्राथमिकी में ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 08:31 AM (IST)
        

नवविवाहिता की जहर देकर हत्या

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ : महज एक कर्नवाली के खातिर एक नवविवाहिता की जहर देकर हत्या किए जाने का मामला प्रकाश में आया है। इस बाबत मृतका सरिता कुमारी की भाभी पुतुल देवी ने पति छोटन पासवान सहित सात लोगों को नामजद किया है। घटना भागनबिगहा ओपी अन्तर्गत छेदीबिगहा गांव में गुरुवार को घटित हुई। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंचकर शव को बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया। इस बाब... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 08:31 AM (IST)
        

अतिक्रमण हटाओ अभियान के तहत दी गई पहले दिन अल्टीमेटम

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ : नगर निगम प्रशासन ने शुक्रवार को पूर्व नियोजित कार्यक्रम के तहत अतिक्रमण हटाओ अभियान की शुरूआत कर दी है। पहले दिन निगम अभियान की शुरुआत 17 नंबर बोरिंग के पास से शुरू किया और किसान कालेज, सोहसराय, रांची रोड होते हुए भरावपर पहुंचा। अभियान का नेतृत्व कर रहे नगर प्रबंधक नरोत्तम कुमार साम्राज्य ने बताया कि नगर आयुक्त विदेश मंत्री के राजगीर कार्यक्रम को देखते हुए ला एण्ड आर्ड... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 08:31 AM (IST)
        

कल तक नियुक्ति पत्र नहीं मिला तो करेंगे आमरण अनशन

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ : धरना पर बैठे समाहरणालय उम्मीदवार पिउन संघ के सब्र का बांध आखिर टूटने लगा है। धरनार्थियों ने कहा कि यदि 21 सितम्बर तक उनकी मांगों को मान कर उन्हें नियुक्ति पत्र नहीं सौंपी गई तो वे लोग मजबूर होकर आमरण अनशन पर चले जायेंगे। बिहार राज्य अराजपत्रित कर्मचारी महासंघ ने भी पिउन उम्मीदवार संघ के समर्थन में उतरकर नालंदा के जिला प्रशासन को पत्र के माध्यम से अवगत कराया है कि विगत... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 08:31 AM (IST)
        

एक ही परिवार की तीन महिलाओं समेत छह को उम्रकैद

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ : जिला न्यायालय के द्वितीय अपर जिला सत्र न्यायाधीश अरूणेन्द्र सिंह ने शुक्रवार को हत्या के एक मामले में एक ही परिवार के तीन महिलाओं समेत छह लोगों को आजीवन कारावास की सजा सुनाई है। साथ ही साथ प्रत्येक पर दस-दस हजार रुपये का जुर्माना जिसे अदा न करने पर एक माह का अतिरिक्त कारावास भुगतने की सजा सुनाई। मामले का विचारण के दौरान एपीपी मुमताज अली ने अभियोजन पक्ष से बहस व कई साक्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 08:30 AM (IST)
        

नालंदा का पुनर्जीवन गौरव की बात : सुषमा

मुकेश कुमार, राजगीर : पूरे विश्व में शिक्षा के क्षेत्र में परचम लहराने वाला नालंदा विश्वविद्यालय ने आखिरकार अपनी खोई हुई गरिमा को प्राप्त कर ही लिया। आठ सौ वर्षो से भी अधिक समय तक अपने पुनर्जीवन की राह देख रहे इस केन्द्र को शुक्रवार को राजगीर स्थित अंतर्राष्ट्रीय कन्वेंशन हाल में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने औपचारिक उद्घाटन कर नालंदा को विश्व पटल पर ला खड़ा किया। उद्घाटन समारोह के मौके पर विदेश मं... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 05:20 PM (IST)
        

मनरेगा मामले पर रहेगा विशेष ध्यान : डीजे

जागरण संवाददाता, जहानाबाद छह दिसम्बर को आयोजित द्वितीय राष्ट्रीय लोक अदालत की सफलता को लेकर स्थानीय व्यवहार न्यायालय स्थित डीजे के कार्यालय कक्ष में बैठक का आयेाजन किया गया जिसकी अध्यक्षता जिला जज पंचानन शर्मा ने की। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि द्वितीय राष्ट्रीय लोक अदालत में मनरेगा मामलों के निपटारे को लेकर विशेष ध्यान देने का निर्देश प्राप्त हुआ है। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय लोक अदालत को सफल बना... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 01:03 AM (IST)
        

नालंदा कालेज में खुलेगा विवि की शाखा

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ : मगध विवि की स्थानीय शाखा नालंदा कालेज में खोलने एवं छात्रों की अन्य समस्याओं को लेकर अनशन पर बैठे छात्र समागम के नेताओं से कुलपति के निर्देश पर गुरुवार को मगध विवि के प्रति कुलपति डा. कृष्णकेश्वर प्रसाद नालंदा कालेज पहुंचे। यहां वे कुलपति के हवाले से बताया कि उनकी मांगों में मुख्य मांग नालंदा कालेज परिसर में विवि की शाखा खोलने की मांग मान ली गई है। जिसका स्वागत जोरदार ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 10:07 PM (IST)
        

छात्र समागम ने की सड़क जाम व तोड़फोड़

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ : नालंदा में विश्व विद्यालय की शाखा खोलने सहित 15 सूत्री मांगों के समर्थन में छात्र समागम का गुरुवार को चौथे दिन भी आमरण अनशन जारी रहा। अनशन के दौरान बिहारशरीफ रेलवे स्टेशन पहुंचकर समागम के कार्यकर्ताओं ने कई घंटो तक जाम का तांडव दिखाया। इस दौरान बिहारशरीफ-बरबीघा मार्ग पर चलने वाली वाहनों का परिचालन बिल्कुल ठप रहा। जाम में कई स्कूली बच्चों का बस व रिक्शा भी फंसा रहा। इधर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 10:07 PM (IST)
        

शिलापट्ट पर विधायक का नाम न देख उग्र हुए ग्रामीण

संवाद सूत्र, एकंगरसराय (नालंदा) : बुधवार को एकंगरसराय प्रखंड के बढ़ौना गांव के निकट तेजपुर रोड का शिलान्यास करने पहुंचे ग्रामीण कार्य मंत्री श्रवण कुमार को ग्रामीणों द्वारा काफी विरोध किया गया। इतना ही नहीं कुछ लोगों ने उन्हें काला झंडा भी दिखाया। बताया जाता है कि ग्रामीण इस बात को लेकर आक्रोश में थे कि शिलालेख पर स्थानीय विधायक राजीव रंजन का नाम नहीं है। ग्रामीणों ने मंत्री से इस बात पर सवाल-जवाब... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 10:07 PM (IST)
        

महिला व बच्चों को बंधक बना लाखों की लूट

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ : बिहार थाना के छज्जु मोहल्ला में बुधवार की रात एक घर के ग्रिल का ताला तोड़ चोरों ने महिला समेत उनके बच्चों को पिस्तौल के बल पर कब्जे में ले लिया। चोरों ने आलमीरा में रखे करीब चार लाख की ज्वेलरी व 9 हजार नकद लूट कर फरार हो गया। इस बाबत घर की मालकिन स्व. मो. शरीफ की पत्‍‌नी परवीन बानों ने बिहार थाने में चार अज्ञात लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई है। दर्ज प्राथमिकी में उ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 08:49 PM (IST)
        

अच्छे काम करने वाले होंगे पुरस्कृत लापरवाह नपेंगे

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ : सभी महादलित टोलों में सितम्बर व अक्टूबर महीने में हेल्थ कैंप लगाकर लोगों का स्वास्थ्य जांच कराएं तथा उन्हें चिकित्सीय परामर्श के साथ-साथ दवाएं भी उपलब्ध कराएं। उक्त निर्देश जिला पदाधिकारी बी कार्तिकेय ने मंगलवार को सदर अस्पताल में स्वास्थ्य विभाग की मासिक बैठक में दी। उन्होंने प्रभारी सीएस को ओपीडी में मरीजों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा सुनिश्चित करने को कहा ताकि मरीजों ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 01:06 AM (IST)
        

अभाविप के छात्र अध्यक्ष पर जानलेवा हमला

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ : बिहार थाना क्षेत्र अन्तर्गत एस एस बालिका विद्यालय के समीप मंगलवार की दोपहर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के नव निर्वाचित छात्र अध्यक्ष नीरज कुमार पाडेय पर जानलेवा हमला कर उसे गंभीर रूप से घायल कर दिया। इस बाबत छात्र अध्यक्ष ने बिहार थाना में लिखित शिकायत कर एक नामजद व 15 अज्ञात लोगों पर प्राथमिकी दर्ज कराई है। दर्ज प्राथमिकी में उसने उल्लेख किया है कि वे दोपहर में एस एस... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 01:06 AM (IST)
        

140 निजी स्कूलों को स्वीकृति, शेष पर शीघ्र चलेंगे डंडे

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ : शिक्षा अधिकार अधिनियम के अंतर्गत निजी विद्यालयों को पंजीकृत करने की कवायद शुरू हो चुकी है। इस अधिनियम के अंतर्गत कुल 520 विद्यालयों ने आवेदन दिये थे। जिसमें से मात्र 140 निजी विद्यालयों को ही प्रस्वीकृति दी गई है। इस संदर्भ में जिला कार्यक्रम पदाधिकारी केशव प्रसाद ने बताया कि जिन विद्यालयों ने अधिनियम के अंतर्गत अपनी अहर्तायें पूरी नहीं की है। उन विद्यालयों के आवेदन न... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 01:06 AM (IST)
        

बाढ़ राहत को ले महिलाओं का फूटा आक्रोश

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ : बाढ़ राहत की मांग को ले मुरौरा पंचायत के चैनुपरा, चकदिलावर, तकियापर व बनौलिया के सैकड़ों महिलाओं का आक्रोश फूट पड़ा। सोमवार को भारी संख्या में लोग एकत्रित होकर समाहरणालय के समक्ष पहुंचकर जमकर हंगामा किया। इस दौरान मौके पर पहुंचे बिहारशरीफ प्रखंड के उप प्रमुख खुर्शीद आलम भी आक्रोशित ग्रामीणों के शिकार हो गए। इससे पहले की उप प्रमुख कुछ सफाई देते ग्रामीणों का हुजूम उन पर टू... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 10:36 AM (IST)
        
(News from Nalanda, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें