1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

नालंदा

अक्षत कुमार बना इंटर कला का जिला टॉपर

बिहारशरीफ : इंटर कला में आरबी हाईस्कूल, नालंदा के छात्र अक्षत कुमार जिला टॉपर हुआ है। अक्षत ने कुल 395 अंक लाकर जिले व विद्यालय का मान-सम्मान बढ़ाया है। उनके इस उपलब्धि से विद्यालय परिवार में खुशी की लहर दौड़ पड़ी है। अक्षत के पिता अमर कुमार करौटा में प्रधानाध्यापक के पद पर कार्यरत हैं। पूर्व में वे भी आरबी हाईस्कूल में पदस्थापित थे। अक्षत के पिता ने दूरभाष पर बताया कि वह इकलौता पुत्र है। अक्षत शुरू... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 May 2015 07:49 PM (IST)
        

एनसीसी कैडेटों ने चलाया स्वच्छता अभियान

संवाद सहयोगी (नालंदा): स्थानीय जवाहर नवोदय विद्यालय के परिसर में शनिवार को एनसीसी कैडेटो व पदाधिकारियों ने स्थानीय रेलवे स्टेशन परिसर में स्वच्छता अभियान चलाया। इस अभियान में स्टेशन प्रबंधक एसके मिश्रा, एनसीसी के आफिसर डा. अनुज कुमार, डा. चन्द्रसेन, अमन थापा सहित 60 कैडेट उपस्थित थे। कुमार ने बताया कि जवाहर नवोदय विद्यालय में कैडेटों का कैंप 25 मई से शुरू हुआ, जो 3 जून तक चलेगा। यह कैम्प सीएनटीसी ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 May 2015 07:14 PM (IST)
        

सड़क दुर्घटना में भतीजे की मौत, चाचा घायल

संवाद सहयोगी, राजगीर (नालंदा) : राजगीर-बिहारशरीफ मुख्य मार्ग के जवाहर नवोदय विद्यालय के पास राजगीर से बिहारशरीफ की ओर तेज रफ्तार में जा रही एक ट्रक ने बिहारशरीफ की ओर जा रहे मोटरसाइकिल पर सवार चाचा-भतीजा को अपने चपेट में ले लिया। जिससे घटनास्थल पर दोनों गंभीर रूप से जख्मी हो गए। हालांकि दोनों को अनुमंडलीय अस्पताल में उपचार कराने के लिए लाया गया, जहां पर भतीजा ने दम तोड़ दिया। वहीं वृद्ध व्यक्ति को ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 May 2015 06:06 PM (IST)
        

नीतियों के विरोध में पीएम का पुतला फूंका

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ : केन्द्र सरकार की छात्र विरोधी नीतियों के विरोध में छात्र समागम ने शनिवार को हास्पीटल मोड़ पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का पुतला फूंका। छात्र समागम का आरोप है कि मद्रास आइआइटी के छात्रों ने पीएम की नीतियों का विरोध किया, वहां के छात्र समूह पर वैन लगा दिया गया। पुतला दहन का नेतृत्व करते हुए छात्र समागम के अध्यक्ष शशिकांत कुमार टोनी ने कहा कि नरेन्द्र मोदी लोकतंत्र की हत्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 May 2015 05:32 PM (IST)
        

तीन बच्चों की मां के साथ दुष्कर्म

संवाद सूत्र, रहुई : थाना क्षेत्र के रहुई बाजार में शुक्रवार की रात तीन बच्चों की मां से दुष्कर्म किए जाने का मामला प्रकाश में आया है। इस बाबत महिला ने शुक्रवार की सुबह थाने में आवेदन देकर न्याय की गुहार लगाई। पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए दुष्कर्म के आरोपी नीतेश शर्मा व उसके एक सहयोगी देवी लाल को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। दर्ज प्राथमिकी में महिला ने आरोप लगाया है कि वे रात में अकेली सोई थी तभी... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 May 2015 05:30 PM (IST)
        

महिला को मारी गोली, रेफर

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ : लहेरी थाना क्षेत्र के बस अड्डा के पीछे स्थित मंगलानगर मोहल्ले में शुक्रवार की देर रात असमाजिक तत्वों ने सोने के दौरान एक महिला को गोली मार दी। महिला की पहचान स्व. रामभज्जु चौधरी की 60 वर्षीय पत्‍‌नी जानकी देवी के रूप में की गई। घायलावस्था में उसे सदर अस्पताल लाया गया, जहां से प्राथमिक उपचार के बाद उसे पीएमसीएच रेफर कर दिया गया। बताया जाता है कि महिला जानकी देवी अपनी पु... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 May 2015 05:14 PM (IST)
        

एसटीएफ जवान ने पत्‍‌नी को जिंदा जलाकर मार डाला

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ : रहुई थाना क्षेत्र के निजाय गांव में शुक्रवार की रात एसटीएफ जवान ने अपने परिजनों के साथ मिलकर पत्‍‌नी को जिंदा जलाकर मार डाला। इसके बाद परिजनों ने शव को देर रात शहर के खंदकपर स्थित एक निजी क्लीनिक में छोड़कर फरार हो गए। जिंदा जलाई गई 25 वर्षीया मालती कुमारी नालंदा के नूरसराय थाना क्षेत्र के गनपुरा गांव निवासी राजकुमार यादव की पुत्री है। घटना के संबंध में मृतका के भाई गुड... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 May 2015 04:41 PM (IST)
        

दो बाल श्रमिकों को कराया मुक्त

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ : तटवासी समाज न्यास के कार्यकर्ता व राजगीर जीआरपी थाना के सहयोग से शुक्रवार की सुबह श्रमजीवी एक्सप्रेस से दो बाल श्रमिकों को दलालों से मुक्त कराया गया। ये दोनों बाल श्रमिकों को चेन्नई ले जाया जा रहा था। मुक्त होने वाले बालकों में गया जिले के अतरी थाना के सिरोवेलारू गांव निवासी मनोज राजवंशी के पुत्र विकास कुमार व रतन राजवंशी के पुत्र दिलीप राजवंशी शामिल है। बच्चों से पूछत... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 May 2015 03:25 PM (IST)
        

प्रोन्नति पर रोक के विरोध में फूटा आक्रोश

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ : सरकारी नौकरियों में प्रोन्नति पर रोक लगाने के विरोध में शुक्रवार को समाहरणालय में तमाम अधिकारी व कर्मी आदोलित हो गए। अपने एक दिन के साकेतिक आदोलन के तहत अधिकारियों तथा अन्य कर्मियों ने बाह पर काली पट्टी बाधकर सरकार से अपना विरोध जताया। सरकारी कार्यालयों में काली पट्टी बांधकर अपने कायरें को निष्पादित किया। इस आदोलन में बिहार प्रशासनिक सेवा संघ के साथ अन्य संगठनों के अला... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 May 2015 03:25 PM (IST)
        

आश्वासन समिति के सदस्यों ने लिया फीडबैक

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ : आश्वासन समिति के सदस्यों ने शुक्रवार को स्थानीय परिसदन में जिले के तमाम विभाग के पदाधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक में राज्य सरकार द्वारा पूर्व में दिए गए आश्वासन पर आधारित अब तक विकास कार्य की क्या उपलब्धि रही इसका फीडबैक लिया गया। आश्वासन समिति में मधुबनी विधायक उमाकांत यादव, विधायक दीनकर नाथ व राजनाथ मधुबनी के विधायक रामावतार पासवान शामिल थे। समिति के सदस्यों ने वि... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 May 2015 03:25 PM (IST)
        

103 करोड़ की लागत से होगा नहरों का निर्माण : राजीव रंजन

संवाद सूत्र, इसलामपुर(नालंदा) : सिंचाई व्यवस्था दुरुस्त करने को ले इसलामपुर विधायक राजीव रंजन ने शुक्रवार को कई अभियंताओ के साथ उदेरा स्थान बराज से इसलामपुर विधानसभा क्षेत्र के तेल्हारा, औंगारी, इसलामपुर एवं महमुदा नहरों का दौरा किया। इस अवसर पर विधायक ने कहा कि नहरों का कार्य दो चरणों में पूरा किया जायेगा। प्रथम चरण में खेतों में पानी जाने को ले नहरों की उगाही की जाएगी ताकि नहरों का पानी उसके अं... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 May 2015 03:25 PM (IST)
        

कलियुगी पुत्र ने पिता को मारपीट कर घर से निकाला

संवाद सहयोगी, हिलसा (नालंदा) : हिलसा थाना नौघड़ गांव में गत दिनों एक कलियुगी पुत्र ने अपने वृद्ध पिता को मार-पीटकर घर से निकाल दिया। यही नहीं पोते ने वृद्ध को वापस लौटने पर जान मारने का धमकी दी। इस घटना के बाद 95 वर्षीय वृद्ध चरित्तर यादव थाने का शरणार्थी बना है। पुलिस के सामने न्याय का भीख माग रहा है। थाने में बैठे वृद्ध हाथ में लाठी, आंखों पर चश्मा पहने है। पूछे जाने पर उन्होंने बताया कि बड़े प... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 May 2015 03:25 PM (IST)
        

जीएम ने किया हरनौत रेल कारखाना का निरीक्षण

संवाद सूत्र, हरनौत (नालंदा) : पूर्व मध्य रेलवे हाजीपुर जोन के जीएम मित्तल ने हरनौत रेल कारखाना में हो रहे कार्यों का निरीक्षण कर अधिकारियों को कार्यों में गुणवत्ता के साथ-साथ तेजी लेन का निर्देश दिया। जीएम मित्तल ने मुख्य कारखाना प्रबंधक से किए जा रहे कार्यों के बारे में विस्तृत जानकारी लेते हुए बोगी मरम्मत शॉप, कैरेज शॉप, स्टोर रूम, स्वास्थ्य केंद्र, प्रशासनिक भवन का निरीक्षण किया। मरम्मत किए जा ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 May 2015 03:25 PM (IST)
        

गिरियक में पुत्र ने की बूढ़े पिता की हत्या

संवाद सूत्र, गिरियक (नालंदा) : थोड़ी सी जमीन को लेकर कलियुगी पुत्र ने 70 वर्षीय बूढ़े बाप सीता राम पंडित को कुदाल से जख्मी कर उसकी हत्या कर दी। घटना गुरुवार की देर शाम गिरियक थाना के खानपुरा गांव का है। इस सम्बन्ध में तीन लोगों के खिलाफ थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। जानकारी के अनुसार सीता राम दूसरी पत्‍‌नी के तीनों बेटे के लिए घर बना रहा था जिसका विरोध पुत्र लक्ष्मण ने किया। इसी बात को लेकर व... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 May 2015 03:25 PM (IST)
        

पांच प्रखंडों में खरीफ महोत्सव का आगाज

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ : जिले में चल रहे खरीफ महोत्सव के आखिरी दिन गुरुवार को इस्लामपुर, नूरसराय, कतरीसराय, गिरियक तथा हरनौत प्रखंड महोत्सव आयोजित किया गया। अलग-अलग प्रखंडों में लगे महोत्सव में मौजूद किसानों को कृषि वैज्ञानिकों के अलावा कृषि विशेषज्ञों ने आधुनिक विधि से खरीफ की फसल लगाने पर बल दिया। --------------- ये वैज्ञानिक दे रहे महोत्सव की जानकारी इस्लामपुर प्रखंड में उद्यान महाविद्य... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 06:55 PM (IST)
        

केनरा बैंक में मारपीट, दो पर मामला दर्ज

संवाद सूत्र, चेवाड़ा (शेखपुरा) : गुरुवार को चेवाड़ा बाजार स्थित केनरा बैंक में ग्राहक तथा बैंक प्रबंधक के साथ जमकर नोकझोंक हुई तथा दोनों के बीच हाथापाई भी हुई। इस दौरान चेवाड़ा थाना में केनरा बैंक प्रबंधक रोहित कुमार के द्वारा मामला दर्ज कराया गया है। इस बाबत चेवाड़ा थाना अध्यक्ष बिजेंद्र कुमार टिर्की ने बताया की इस दौरान बैंक प्रबंधक द्वारा चेवाड़ा बाजार के उत्तर टोला निवासी भोला तथा नीरज पर मारपीट कर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 06:42 PM (IST)
        

सरकार की दोरंगी नीति के खिलाफ होमगार्ड का प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ : सरकार की दोरंगी नीति के खिलाफ होमगार्डो का आंदोलन 13वें दिन भी जारी रहा। गुरुवार को सैकड़ों होमगार्ड अपने कार्यालय कक्ष में एकत्रित होकर जुलूस के शक्ल में प्रदर्शन करते हुए समाहरणालय पहुंच कर आरक्षी अधीक्षक का घेराव किया। प्रदर्शनकारी वर्तमान सरकार की दोरंगी नीति का विरोध करते हुए पूर्व सीएम जीतन राम मांझी द्वारा मंत्री परिषद की बैठक में ली गई निर्णय को लागू करने की मां... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 06:16 PM (IST)
        

बेरोजगारी बढ़ने से 180 लाख लोग पलायन : राजीव

संवाद सूत्र, एकंगरसराय (नालंदा) : बिहार में गरीबी और बेरोजगारी में लगातार इजाफा के कारण लोगों का दूसरे राज्यों में पलायन बड़ी तेजी से बढ़ रही है। मार्च 2015 तक एक सौ अस्सी लाख से अधिक लोग दूसरे प्रदेशों में रोजगार के लिए पलायन कर गए। विधायक राजीव रंजन ने कहा कि बिहार में हर गांव में 15 से 18 प्रतिशत घरों में ताला लगा हुआ है। हर दिन गांव में ताला लगने का सिलसिला जारी है। दूसरी ओर बिहार में विधि-व्यव... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 06:14 PM (IST)
        

अब 40 रुपये में मिलेगा वकालतनामा

संवाद सहयोगी, हिलसा (नालंदा) : अब लोगों को अपने मुकदमे में पैरवी करने के लिए लगने वाला वकालतनामा अब 30 की बजाय 40 रुपये में खरीदना पड़ेगा। इसी तरह शपथ पत्र का फार्म बीस की जगह तीस रुपये में मिलेगा। ऐसा उन फामरें पर लगने वाला एडवोकेट वेलफयर टिकट के मूल्य में वृद्धि किए जाने से हुआ है। यह शुल्क तत्काल प्रभाव से लागू कर दिया गया है। उक्त जानकारी हिलसा अधिवक्ता संघ के महासचिव शभूशरण सिंह प्रेमी ने दी ह... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 04:47 PM (IST)
        

चिन्हित जगहों पर लगेंगे दुकान

संवाद सहयोगी, राजगीर (नालंदा) : आगामी 17 जून से शुरू होने वाली मलमास मेला को ऐतिहासिक मेला के रूप में बनाने के लिए प्रशासन ने इस बार मेले में लगने वाली खेल-तमाशे से लेकर विभिन्न तरह की दुकानों को लगाने की योजना बनाई है। एसडीओ इनायत खान ने बताया कि जिस तरह से राजगीर महोत्सव में व्यंजन मेला, ग्राम श्री मेला, कृषि मेला की स्टॉल अलग-अलग रहती है, इसी तरह से इस बार मेला में लगने वाले दुकानों को व्यंजन स... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 04:46 PM (IST)
        
(News from Nalanda, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें