Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
March 31,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

नालंदा

हत्या के एक आरोपी को उम्र कैद

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ : जिला न्यायालय के षष्ठम अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश मो.इसरतुल्ला ने हत्या के एक मामले में आरोपी पप्पू सिंह को दोषी मानते हुए उम्र कैद की सजा सुनाई है। अभियोजन पक्ष से एपीपी सरफराज मल्लिक व प्रमोद कुमार अधिवक्ता के बहसोपरांत न्यायाधीश ने आरोपी को आजीवन कारावास व पांच हजार रुपये जुर्माना अदा करने की सजा दी। जुर्माने की राशि अदा न करने पर 6 माह का अतिरिक्त कारावास भुगतना ह... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 08:01 PM (IST)
        

वारदात पर एसपी सख्त, गिर सकती है थानेदारों पर गाज

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ : हाल के दिनों में जिले में हुई आपराधिक वारदातों पर प्रभारी पुलिस कप्तान निशांत तिवारी ने सख्त रुख अख्तियार कर लिया है। जिन-जिन क्षेत्रों में वारदात हुई है उन थानेदारों पर एसपी की गाज गिर सकती है। वैसे थानेदार पर कार्रवाई तय मानी जा रही है जिनकी लापरवाही सामने आई है। पुलिस कप्तान श्री तिवारी ने बताया कि किसी भी कीमत पर अपराध को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। सभी थानाध्यक्षो... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 07:46 PM (IST)
        

आंधी से आठ घर क्षतिग्रस्त

बिहारशरीफ : दीपनगर थाना क्षेत्र के नबीनगर गांव में सोमवार को आई आंधी व तेज बारिश से आठ घरों को नुकसान हुआ है। सभी मकान पुराने थे जो छप्पड़-फुस के बने थे। जिन लोगों के मकानों का नुकसान हुआ है उनमें कारु मिस्त्री, श्रवण मिस्त्री, विजेंद्र महतो, परमेश्वर महतो, अरविंद कुमार, आनंद प्रसाद, रामप्रवेश कुमार, मनोज पासवान समेत अन्य लोग शामिल हैं। पचौड़ी पंचायत की मुखिया संध्या देवी ने मौके पर पहुंचकर क्षतिग्र... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 07:36 PM (IST)
        

गोलीबारी से दहला इलाका

बिहारशरीफ : नगर थाना क्षेत्र के बसमन बिगहा गांव में वर्चस्व को ले रविवार की रात दो गुटों के बीच हुई गोलीबारी से पूरा इलाका दहल गया। रात के सन्नाटे में हुई फायरिंग से पूरे क्षेत्र में दहशत फैल गया। दो गुट के लोग लगातार हवाई फायरिंग कर रहे थे। ग्रामीण फायरिंग की आवाज सुन अपने-अपने घरों में दुबके रहें। ग्रामीण सूत्रों की मानें तो योगेन्द्र प्रसाद की दूसरे गुट से वर्चस्व को ले कहासुनी हो गई थी। इसी को... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 07:32 PM (IST)
        

बारिश व ओला से फसलों को नुकसान

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ : बेमौसम बारिश के साथ तेज हवा और ओलावृष्टि से अधिकांश फसलों को नुकसान पहुंचा है। सबसे ज्यादा नुकसान उन जगहों की फसलों को हुआ है जहां हवा-बारिश व ओलावृष्टि एक साथ हुआ है। वहीं जिन जगहों पर पहले ओलावृष्टि उसके बाद बारिश हुआ है वहां फसल को भारी नुकसान होने की संभावना व्यक्त की जा रही है। कृषि विज्ञान केन्द्र, हरनौत के कृषि वैज्ञानिक डा. उमेश नारायण उमेश एवं एन.के. सिंह ने ब... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 07:07 PM (IST)
        

आधे घंटे की बारिश ने खोली सफाई व्यवस्था की पोल

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ : महज आधे घंटे की मुसलाधार बारिश ने शहर की सफाई व्यवस्था की पोल खोल कर रख दी। शहर के अधिकांश हिस्सों में जल-जमाव व नाले का पानी सड़कों पर पसर गया। पुलपर का मुख्य बाजार में सड़कों पर घुटने भर पानी से बाहर आते लोगों को देखा गया। यही नहीं आसपास की दुकानों में भी घुटने भर पानी घुस गया जिससे काफी सामानों की क्षति भी हुई है। अचानक सोमवार की दोपहर बेमौसम बारिश से जन-जीवन अस्त-व्य... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 06:50 PM (IST)
        

केन्द्र की जन विरोधी नीतियों के खिलाफ धरना

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ : केन्द्र सरकार की जन विरोधी नीतियों, भूमि अधिग्रहण बिल, मनरेगा के राशि में कटौती आदि को लेकर सोमवार को स्थानीय अस्पताल मोड पर कांग्रेसियों ने धरना दिया। जिसकी अध्यक्षता बिहारशरीफ प्रखंड अध्यक्ष अजय पासवान ने की। धरना को संबोधित करते हुए जिलाध्यक्ष दिलीप कुमार ने कहा कि सत्ता में आने के पहले नरेन्द्र मोदी भारतीय आवाम के सामने लंबे-लंबे दावें किए थे। लेकिन सत्ता में आते ह... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 06:48 PM (IST)
        

फ्लैगशीप योजनाओं के क्रियान्वयन में लाएं तेजी : डीएम

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ : जिला स्तरीय वरीय पदाधिकारियों के साथ सोमवार को हरदेव भवन में साप्ताहिक बैठक में जिलाधिकारी बी कार्तिकेय ने सभी पदाधिकारियों को अपने-अपने विभागों के कार्यो में तेजी लाने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि सरकार की सभी योजनाओं का लाभ उन व्यक्तियों को अवश्य मिलें जिनके लिए ये योजना बनाई जाती है। उन्होंने सभी पदाधिकारियों को कड़ी मेहनत कर सभी कार्यो में तेजी लाने को कहा। बैठ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 06:47 PM (IST)
        

बिहार बंद का शहर में मिलाजुला असर

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ : लाठीचार्ज के विरोध में पूर्व से प्रस्तावित सोमवार को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद का बिहार बंद का शहर में मिलाजुला असर रहा। सोमवार को सुबह करीब दस बजे के बाद सैकड़ों की संख्या में अभाविप के कार्यकर्ता सड़क पर प्रदर्शन करते हुए देवीसराय मोड़ पर जाकर सड़क जाम कर दिया। हालांकि यह जाम कुछ देर तक रहीं। बाद में प्रशासन ने आकर जाम को हटवाया। इधर शहर के कुछ दुकानों को छोड़कर अधिकां... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 06:18 PM (IST)
        

दीवार से दबकर ईट भट्ठे के मुंशी की मौत

हरनौत/चंडी : जिले में सोमवार को हुई ओलावृष्टि और तेज आंधी से भारी तबाही हुई है। आंधी से जहां फसलों को भारी नुकसान हुआ वहीं इससे जान की भी क्षति हुई है। हरनौत थाना क्षेत्र के इचनी गांव के ईट भट्ठे पर कच्ची दीवार से दबकर 22 वर्षीय मुंशी नालेज कुमार की मौत हो गई। मृतक की पहचान नूरसराय के मलबिगहा गांव निवासी के रूप में की गई है। बारिश से बचने के लिए युवक कच्ची ईट के बने कमरे में बैठा था। उसी दौरान आ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 06:07 PM (IST)
        

ट्रक से कुचलकर खलासी की मौत

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ : दीपनगर थाना क्षेत्र के बिहारशरीफ-राजगीर मुख्य मार्ग पर सतसंग भवन के समीप सोमवार की रात ट्रक से कुचलकर 25 वर्षीय खलासी मुनीरक यादव की मौत हो गई। मृतक राजगीर के महुआरा गांव निवासी था जो ट्रक पर खलासी का कार्य करता था। राजगीर से ट्रक ले वह बिहारशरीफ आ रहा था। उसी दौरान उसकी गाड़ी रास्ते में खराब हो गई। रात में खलासी गाड़ी दुरुस्त करने में जुटा था उसी दौरान पीछे से आ रही ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 06:06 PM (IST)
        

वेतनमान को ले विस का घेराव करेंगे नियोजित शिक्षक

संवाद सहयोगी, राजगीर (नालंदा) : वेतनमान की मांग को ले नियोजित शिक्षकों ने 31 मार्च को राज्य सरकार के खिलाफ विधानसभा का घेराव करने का फैसला लिया है। इस कार्यक्रम की सफलता को लेकर रविवार को स्थानीय मध्य विद्यालय के परिसर में एक महत्वपूर्ण बैठक आयोजित की गई। जिसकी अध्यक्षता मोर्चा के प्रखंड संयोजक कुश यादव की। बैठक को संबोधित करते हुए राज्य नियोजित शिक्षक संघर्ष मोर्चा के उपसंयोजक सह नवनियुक्त माध्य... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 04:15 AM (IST)
        

राजीव को मिला टॉप एडवाइजर कर खिताब

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ : एसबीआई लाइफ के 14 वें स्थापना दिवस पर नालंदा के राजीव कुमार को टाप एडवाइजर का खिताब दिया गया। बता दें कि राजीव ने वर्ष 2008 से एसबीआई लाइफ का कार्य शुरू किया और अपनी कड़ी मेहनत के बदौलत 2009 से लगातार हर वर्ष एमडीआरटी और सीओटी करके अन्तर्राष्ट्रीय बीमा सलाहकार के सदस्य बनकर अपने गांव व जिले ही नहीं पूरे राज्य का नाम रोशन किया है। उनकी इसी उपलब्धि पर गत 28 मार्च को पटना ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 01:13 AM (IST)
        

युवा संसद सभा का आयोजन

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ : स्थानीय नेहरू युवा केन्द्र के तत्वावधान में रविवार को एकंगरडीह स्थित उच्च विद्यालय कुड़वापर के प्रांगण में पड़ोस युवा संसद का आयोजन किया गया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि एंकगरडीह से सरपंच उर्मिला देवी, जिला युवा समन्वयक यमुना पासवान, ग्राम कचहरी सचिव अजय कुमार, त्रिपोलिया गोयल क्लब के अध्यक्ष कुणाल बनर्जी, आजाद क्रिकेट क्लब के अध्यक्ष राजकिशोर प्रसाद ने संयुक्त रूप से दीप प्र... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 01:12 AM (IST)
        

आज कांग्रेस चलाएगा धरना व जन हस्ताक्षर अभियान

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ : जिले के सभी कांग्रेसी कार्यकर्ताओं से जिलाध्यक्ष दिलीप कुमार ने आह्वान किया कि सोमवार को पार्टी द्वारा प्रस्तावित प्रखंड मुख्यालय पर धरना को सफल बनाए। वहीं उन्होंने धरना के साथ जन हस्ताक्षर अभियान को भी सफल बनाने को कहा। उन्होंने कार्यकर्ताओं से कहा कि वे गांव-गांव का भ्रमणकर केन्द्र सरकार की जन विरोधी नीतियों से आवाम में अवगत कराए। उन्होंने कार्यकर्ताओं को बताया कि जन... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 01:12 AM (IST)
        

लाठीचार्ज के विरोध में फूंका पुतला

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ : गत दिनों पटना में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद पर हुए हमले व लाठीचार्ज के विरोध में अब राजनीतिक मुद्दा गहराने लगा है। कई संगठनों व पार्टी के लोग अब इसका विरोध करने लगे हैं। रविवार को इसी कड़ी में छात्र लोजपा के कार्यकर्ताओं ने हास्पीटल मोड़ पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पुतला दहन किया एवं काला दिवस के रूप में मनाया। इस मौके पर छात्र अध्यक्ष ऋतुराज कुमार ने कहा कि आज के दिन ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 01:11 AM (IST)
        

सरकारी राशि में लूट-खसोट का आरोप

संवाद सूत्र, रहुई (नालंदा): रहुई प्रखंड के उतरनावां पंचायत में मुखिया अशोक कुमार के द्वारा सरकारी राशि का दुरूपयोग किया जा रहा है। यह कहना है उतरनावां के ग्रामीण का। ईट सोलिंग वर्तमान में दुरूस्त अवस्था में था। जिसे मुखिया द्वारा पीसीसी ढलाई कराने के नाम पर उसे उखाड़ कर उसी ईट को बिछा काम कराया जा रहा है। वहीं पुराने नाली की मरम्मत के नाम सिर्फ खानापूर्ति की जा रही है। इस योजना में भारी राशि का हे... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 01:09 AM (IST)
        

किसानों के सच्चे हितैषी थे स्वामी सहजानंद

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ : स्वामी सहजानंद सरस्वती विचार मंच की कार्यसमिति की बैठक रविवार को चौक बाजार में हुई। जिसकी अध्यक्षता जिलाध्यक्ष राजीव कुमार मुन्ना ने की। इस मौके पर मुख्य अतिथि के रूप में आए मंच के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ई. शंभूनाथ सिन्हा ने कहा कि स्वामी जी किसान-मजदूर व युवाओं के सच्चे हितैषी थे। उन्होंने कहा कि किसानों व मजदूरों के हित के लिए वे 25 वर्षो तक लड़ाई लड़ी। उन्होंने वर्तमान स... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 01:08 AM (IST)
        

शहर की सफाई को मंगाए गए 91 ट्राईसाइकिल

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ : शहर को साफ सुथरा रखने के लिए नगर निगम हर दिन एक नये मिशन का आगाज कर रहा है। इसी अभियान के तहत आज फिर निगम द्वारा डोर टू डोर कूड़ा-कचरा कलेक्शन के लिए निगम ने रविवार को दिल्ली से छह ट्रकों से 91 ट्राइसाइकिल मंगाया है। इसके पहले निगम ने 50 ट्राइसाइकिल को मंगाया था। जिसका उपयोग अभी कुछ वार्डो में ही किया जा रहा है। जो ट्रायल के तौर पर निगम के 17 वार्ड में डोर टू डोर कचरा क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 01:07 AM (IST)
        

पुत्र ने पिता को लाठी-डंडे से प्रहार कर किया जख्मी

संवाद सहयोगी, हिलसा (नालंदा) : दूसरे जाति के युवती तथा विक्षिप्त से पुत्र को शादी कराना पिता को महंगा पड़ा। पुत्र ने पिता को शनिवार की देर रात लाठी-डंडे से प्रहार कर पिता को हाथ तोड़ दिया। हालांकि पुलिस ने मौके से पुत्र को हिरासत में ले लिया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार चंडी थाना के जुड़ी जैयतपुर गाव के शिवशकर शर्मा ने हिलसा शहर के रेलवे स्टेशन से डा. दुखहरण प्रसाद के घर के पास रहता था। अपने पुत्र ज... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 01:07 AM (IST)
        
(News from Nalanda, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें