Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 02,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

नालंदा

राहगीर को चोर समझ ग्रामीणों ने की पिटाई

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ : गिरियक थाना के खनपुरा गांव में शनिवार की देर शाम एक राहगीर को चोर समझ ग्रामीणों ने उसकी जमकर पिटाई कर दी। बाद में ग्रामीणों ने उसे मृत समझ पास के ही एक खेत में फेंक दिया। लेकिन इसी बीच पुलिस की गश्ती दल वहां पहुंच गई और युवक को खेत किनारे पड़ा उसे उठाकर सदर अस्पताल पहुंचा दिया। पुलिस ने बताया कि 24 घंटे के बाद उसे पूरी तरह से होश आया। उसके बाद उसका बयान दर्ज किया गया। स... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 01:06 AM (IST)
        

बाढ़ राहत में धांधली के खिलाफ सड़क जाम

संवाद सूत्र, नूरसराय (नालंदा): नूरसराय प्रखंड के यमुनापुर मोड़ के समीप बाढ़ राहत वितरण में हुई अनियमितता को लेकर सोमवार को मेयार जमुनापुर,कैड़ी, लोहड़ी के ग्रामीणों ने बिहारशरीफ चंडी मुख्य मार्ग को घंटों जाम किया। ग्रामीणों का आरोप था जांच टीम एवं स्थानीय जन प्रतिनिधियों के द्वारा बाढ़ पीड़ितों को बाढ़ राहत का लाभ नहीं देकर जन प्रतिनिधि अपने लोगों को बाढ़ राहत का लाभ दिला रहे हैं। सड़क जाम की सूचना मिल... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 01:06 AM (IST)
        

नशे की हालत में युवक पानी में गिरा, मौत

संवाद सूत्र, वेन (नालंदा) : थाना क्षेत्र के सिद्धी बिगहा गांव के पास सोमवार को पानी में डूबने से 30 वर्षीय युवक की मौत हो गयी। सिद्धी बिगहा के ग्रामीणों का कहना है कि सुबह जब बच्चे घूमने के लिए रोड पर गये तभी पानी में शव देख शोर मचाने लगे। शोर सुन स्थानीय लोग इकट्ठा हुए तभी ग्रामीणों ने पुलिस को सूचना दी। सूचना मिलते पुलिस ने शव को कब्जे मे लेकर पोस्मार्टम के लिये बिहारशरीफ भेज दिया। शव का पहचान ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 01:06 AM (IST)
        

सरकारी कार्य में बाधा डालने के मामले में आठ पर प्राथमिकी

संसू, सरमेरा : सरमेरा प्रखंड में सोमवार को ग्रामीणों द्वारा किए गए बवाल व एफसीआई गोदाम में लूटपाट करने तथा सरकारी कार्य में बाधा डालने के मामले में पुलिस ने आठ लोगों को नामजद किया है। नामजद आरोपियों में मोहनपुर के सुभाष यादव, मीरनगर के ललन पासवान, सुंदर महतो, तोड़ा के शंकर यादव, धनामा डीह के उमेश सिंह, मकेश सिंह, मतु यादव है। प्रखंड कार्यालय में रोड़ेबाजी के दौरान दो पुलिसकर्मी रमेश प्रसाद व कमलेश ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 01:06 AM (IST)
        

बाढ़ राहत बांटने गए ग्राम सेवक को मारपीट कर भगाया

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ : रहुई प्रखंड के पतासंग पंचायत में स्थित विद्यालय में बाढ़ राहत वितरण करने गए ग्राम सेवक को ग्रामीणों ने मारपीट का भगा दिया। अमरपुर व डिहरा के ग्रामीणों का आरोप है कि स्थानीय जन प्रतिनिधि व कर्मचारी की मिलीभगत से राहत वितरण में घोर अनियमितता बरती गई है। अपने चहेते को छोड़ अधिकांश गरीबों का नाम सूची में शामिल नहीं किया गया है। वितरण के दौरान जब अधिकांश गरीबों का नाम सूची म... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 01:06 AM (IST)
        

महिला की निर्मम हत्या कर शव को पानी में फेंका

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ : बिहार थाना क्षेत्र के मोहद्दीनगर बेलदरिया गांव स्थित एक पोखर से सोमवार को महिला का शव क्षत-विक्षत अवस्था में बरामद किया गया। महिला की निर्मम हत्या कर शव को पानी से भरे गड्ढे में डाल दिया गया था। तीन दिन बाद उसका शव पोखर से बाहर तैरता हुआ मिला। महिला की धड़ से सिर अलग व उसके शरीर के कई अंगों पर धारदार हथियार से वार किया गया था। इससे प्रतीत होता है कि पहले उसकी हत्या की ग... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 01:06 AM (IST)
        

नालंदा यूनिवर्सिटी में पढ़ने वाले छात्रों की सुरक्षा को पुख्ता बंदोबस्त

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ : नालंदा यूनिवर्सिटी में देश-विदेश से पढ़ने आये छात्र-छात्राओं के लिए विवि प्रशासन व जिला प्रशासन की ओर से पुख्ता बंदोबस्त किया गया है। नालंदा यूनिवर्सिटी के कुलपति डा. गोपा सभरवाल ने बताया कि छात्र-छात्राओं की सुरक्षा के लिए जिला प्रशासन ने फूलप्रूफ व्यवस्था की है। पढ़ाई स्थल से लेकर रहने वाले स्थान तथागत होटल में सुरक्षा की पुख्ता बंदोबस्त कर दी गई है। उनके हिसाब से वि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 01:06 AM (IST)
        

सरमेरा का अंचल कार्यालय बना रणक्षेत्र, लूटे गोदाम

संवाद सूत्र, सरमेरा (नालंदा): बाढ़ राहत में बरती जा रही अनियमितता के खिलाफ ग्रामीणों का आक्रोश फूट पड़ा। सोमवार को सरमेरा प्रखंड कार्यालय रणक्षेत्र में तब्दील हो गया। करीब एक हजार से ज्यादा ग्रामीणों ने प्रखंड कार्यालय को पूरी तरह घेर लिया और प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। सुबह के तकरीबन 8 बजे से ही प्रखंड कार्यालय में आक्रोशित ग्रामीणों का हुजूम जुटने लगा। तकरीबन दो घंटे में ही ग्रामीणों ने प्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 01:06 AM (IST)
        

भूमि विवाद में युवक की गला दबाकर हत्या

संवाद सहयोगी, हिलसा (नालंदा) : अनुमंडल के करायपरसुराय थाना क्षेत्र के मेढवा गाव के एक युवक की गला दबाकर हत्या कर लाश को डियावा पुल के पास फेंक दिया। पुलिस ने सोमवार को लाश को कब्जा में लेकर पोस्टमार्टम के लिए बिहारशरीफ भेज दिया है। इस मामले में हत्या के आरोप में नौ लोगों को अभियुक्त बनाया गया है। प्राप्त खबर के अनुसार करायपरसुराय थाना क्षेत्र के मेढवा गाव निवासी नागेश्वर यादव को गाव के ही कुछ लोगो... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 01:06 AM (IST)
        

शराब बेचने पर ग्रामीणों ने लगाया प्रतिबंध

संवाद सहयोगी, हिलसा (नालंदा) : नगर परिषद के वार्ड पार्षद सत्येन्द्र कुमार उर्फ मुन्ना की पहल पर ढिवरापर गाव के लोगों ने कठोर निर्णय लेते हुए शराब पर पूर्णत: प्रतिबंध लगाने का निर्णय लिया है। रविवार को ग्रामीणों की हुई बैठक में इस ऐतिहासिक निर्णय की सर्वत्र सराहना की जा रही है। हिलसा-एकंगरसराय मुख्य पथ के किनारे बसे ढिबरापर गाव के लोगों के चाल-चलन और व्यवहार से आसपास के लोग अनजान नहीं है। इस कार्य ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 11:26 AM (IST)
        

बाढ़ राहत में अनदेखी के खिलाफ ग्रामीणों का फूटा आक्रोश

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ : जिले में बाढ़ राहत वितरण में आरोप-प्रत्यारोप का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है। आये दिन बाढ़ राहत के मसले पर जिले के विभिन्न प्रखंडों में सड़क जाम व प्रदर्शन का सिलसिला जारी है। रविवार को भी अस्थावां प्रखंड के ओंदा पंचायत के भिखनी बिगहा के सैकड़ों ग्रामीणों ने डीएम आवास पर प्रदर्शन कर बाढ़ राहत की गुहार लगाई। ग्रामीणों का आरोप है कि मुखिया, वार्ड आयुक्त व कर्मचारी की स... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 11:26 AM (IST)
        

ट्रैक्टर ने एक ही परिवार के चार लोगों को मारी टक्कर

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ : दीपनगर थाना के चकरसलपुर गांव के पास रविवार को एक अनियंत्रित ट्रैक्टर ने एक ही परिवार के चार लोगों को टक्कर मार दिया। जिसमें दो बच्चे सहित चार लोगों को गंभीर चोटें आई है। घायलों में नवेन्द्र केवट की 12 वर्षीया पुत्री सरोजा कुमारी, 10 वर्षीय पुत्र कारू कुमार, 35 वर्षीया पत्‍‌नी कांति देवी तथा 30 वर्षीया बहन रिंकी देवी शामिल है। सदर अस्पताल में इलाज करा रहे परिजनों ने बता... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 11:26 AM (IST)
        

युवक की हत्या कर शव को नहर किनारे फेंका

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ : मानपुर थाना पुलिस ने रविवार को वेलछी शरीफ स्थित नहर से एक 22 वर्षीय अज्ञात युवक का शव बरामद किया है। युवक के गले पर रस्सी का निशान व शरीर के कई अंगों पर गहरी चोट के निशान भी पाये गए हैं। इससे प्रतीत होता है कि पहले युवक की गला दबाकर हत्या की गई बाद में साक्ष्य मिटाने के लिए यहां पर नहर किनारे फेंक दिया गया। पुलिस प्रथम दृष्ट्या इसे हत्या ही मान रही है। वैसे पुलिस ने बत... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 11:26 AM (IST)
        

स्पर्शाघात से महिला की मौत, एक जख्मी

संवाद सूत्र, सिलाव (नालंदा) : सिलाव थाना क्षेत्र के पांकी गाव में करंट लगने से एक व्यंक्ति की मौत हो गई। जबकि एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया। जिसे इलाज के लिए बिहारशरीफ रेफर किया गया है। पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार थाने के पांकी गाव के 50 वर्षीया काती देवी पति स्व. राजदेव रविदास शौच के लिये गाव से बाहर जा रही थी। उसी रास्ते पर ग्रामीणों द्वारा सिंचाई के लिये बास गाड़ कर नंगा तार ता... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 01:54 AM (IST)
        

बाढ़ राहत में भारी अनियमितता को ले लोग सड़क पर उतरे

संवाद सूत्र, चंडी (नालंदा) : बाढ़ राहत सामग्री में हो रही अनियमितता के खिलाफ धरना,प्रदर्शन और हंगामा जिले में थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। इसी कड़ी में आज फिर चंडी प्रखंड में बाढ़ राहत को लेकर बनायी गई सूची में भारी गड़बड़ी की शिकायत मिलने पर लालगंज गांव के लोग जैतीपुर एनएच 30ए सड़क को जाम कर बवाल काटना शुरू कर दिया है। बीत शुक्रवार को गौढ़ापर, गुंजरचक के लोगों ने बाढ़ राहत सामग्री में अनियमितता को ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 01:54 AM (IST)
        

मेगा लोक अदालत में 130 मामलों का निपटारा

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ : जिला विधिक सेवा प्राधिकार के तहत न्यायालय परिसर में बैंक मेगा लोक अदालत का आयोजन किया गया। इसके तहत चार न्यायिक बेंच जिसमें न्यायिक अधिकारी व सहयोग के लिए पैनल अधिवक्ता थे। इन बेंचों के पीठासीन पदाधिकारी सबजज व मुंसफ तथा जेएम विद्यासागर पांडेय, अखिलेश कुमार सिंह, विपिन कुमार व सुलेखा झा तथा सहयोगी अधिवक्ता दिनेश कुमार, सीमा कुमारी, खुर्शीद अनवर व सुखनंदन कुमार की अध्यक... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 01:54 AM (IST)
        

20 सूत्री की बैठक में उठा क्षेत्र की समस्याओं का मुद्दा

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ : सभी जनप्रतिनिधि अपने-अपने क्षेत्र के आमजनों की समस्याओं को जिला प्रशासन के समक्ष रखकर मिलजुल कर इसका समाधान निकालें। जिससे सरकार द्वारा चलाई जा रही कल्याणकारी योजनाओं का लाभ समाज के हर तबके को मिले। उक्त बातें प्रभारी मंत्री दामोदर रावत शनिवार को जिला समाहरणालय के हरदेव भवन में जिला 20 सूत्री कार्यान्वयन समिति की बैठक में कहीं। उन्होंने कहा कि यह बैठक जिले के सर्वागीण ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 01:54 AM (IST)
        

बाढ़ राहत की मांग को ले अंदी के ग्रामीणों ने लगाई गुहार

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ : बाढ़ राहत से वंचित अस्थावां प्रखंड के अंदी गांव के सैकड़ों ग्रामीण महिला-पुरुष व बच्चे शनिवार को समाहरणालय पहुंच कर न्याय की गुहार लगाई। बाढ़ राहत मांग को ले समाहरणालय पहुंचे ग्रामीणों का आरोप है कि बाढ़ से अत्याधिक क्षति होने के बावजूद उन्हें राहत सामग्री से वंचित रखा गया है। जबकि जिनका नाम सूची में नहीं होना चाहिए उन्हें इसका लाभ मिल रहा है। ग्रामीणों ने कहा कि बाढ़ र... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 01:54 AM (IST)
        

अनुसंधान करने गई पुलिस टीम पर हमला, एसआई घायल

संवाद सूत्र, अस्थावा (नालंदा) : थाना क्षेत्र के मुस्तफपुर गांव में मारपीट के एक मामले का अनुसंधान करने गई पुलिस टीम पर एक आरोपी ने धारदार हथियार से हमला कर दिया। इस दौरान अनिल सिंह नामक एक अवर निरीक्षक मौके पर जख्मी हो गए। जिनका इलाज स्थानीय रेफरल अस्पताल में कराई गई। पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार मुस्तफापुर गांव में मारपीट के मामले में एक प्राथमिकी दर्ज की गई थी। जिसमें उल्लेख किया गय... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 01:54 AM (IST)
        

पीजी में सीमित सीट होने के विरोध में पुतला दहन

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ : जिले के मात्र एक कालेज में स्नाकोत्तर की पढ़ाई होने के बावजूद सीट कम होने से जिले के छात्रों का नामांकन नहीं हो पाने के विरोध में शनिवार को राष्ट्रीय छात्र जनशक्ति मोर्चा के बैनर तले छात्रों ने मगध विवि के वीसी का पुतला दहन किया। पुतला दहन स्थानीय अस्पताल चौक पर किया गया। इस मोके पर मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह विश्व विद्यालय प्रतिनिधि रोहित सिन्हा ने कहा कि जिले म... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 01:54 AM (IST)
        
(News from Nalanda, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें