Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
February 27,2015
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

नालंदा

अंतरजिला बाइक चोर गिरोह का उद्भेदन

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ : नगर थाना पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर सोमवार की रात अलग-अलग क्षेत्रों में छापेमारी कर अंतरर्जिला बाइक चोर गिरोह का उद्भेदन करते हुए चोरी की तीन बाइक के साथ आधा दर्जन शातिर को धर दबोचा है। गिरफ्तार लोगों में रामचंद्रपुर निवासी रिशु राज, मानपुर के तेतरावां गांव निवासी छोटू कुमार, दीपनगर के नेपुरा गांव निवासी संपत्त कुमार, नवादा निवासी जितेन्द्र कुमार उर्फ लंगड़ा, खराट ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 24 Feb 2015 07:59 PM (IST)
        

कदाचार के आरोप में एक छात्र निष्कासित

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ : बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा आयोजित इंटरमीडिएट की परीक्षा मंगलवार को तीसरे दिन भी कड़ी सुरक्षा के बीच शांतिपूर्ण माहौल में सम्पन्न हुई। परीक्षा में जिला प्रशासन की ओर से ऐसी व्यवस्था की गई थी कि परिंदा भी पर न मार सके। सभी केन्द्रों पर दंडाधिकारी व पुलिस पदाधिकारी अपने बलों के साथ पूरी मुस्तैदी से जुटे रहे। हालांकि कदाचार के आरोप में नालंदा कालेज से एक परीक्षार्थ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 24 Feb 2015 07:58 PM (IST)
        

26 लाख में हुई कुंड परिसर स्थित पार्किंग की बंदोबस्ती

संवाद सहयोगी, राजगीर (नालंदा) : कुंड परिसर के पार्किंग व डिलक्स शौचालय की बंदोवस्ती मंगलवार को नगर पंचायत के कार्यपालक पदाधिकारी शिवशकर प्रसाद के देखरेख में हुई। कुंड परिसर के पार्किंग का बंदोबस्ती सूर्यदेव यादव ने सबसे अधिक बोली 26 लाख रुपया लगाकर लिया तथा इनके प्रतिद्वंदी के रूप में नवीन कुमार सिंह ने 25 लाख 71 हजार की अंतिम बोली लगाई। दूसरे बंदोवस्ती गुरूनानक कुंड के पास नवनिर्मित डिलक्स शौचालय... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 24 Feb 2015 07:56 PM (IST)
        

विधि-व्यवस्था को पटरी पर लाने की कवायद शुरू

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ : सूबे की सरकार बदलने के बाद बिगड़ी विधि-व्यवस्था को पटरी पर लाने की कवायद तेजी से शुरू कर दी गई है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने वीडियो कांफ्रेंसिग के माध्यम से कानून-व्यवस्था में सुधार के लिए डीएम-एसपी को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। जिसके बाद आनन-फानन में प्रभारी डीएम रचना पटिल, प्रभारी एसपी निशांत तिवारी ने पुलिस व प्रशासनिक पदाधिकारियों के साथ हरदेव भवन में बैठक की। द्वय अ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 24 Feb 2015 07:53 PM (IST)
        

ट्रक से कुचलकर अधेड़ की मौत

बिहारशरीफ : सारे थाना क्षेत्र के मानपुर गांव के समीप बिहारशरीफ-बरबीघा मुख्य मार्ग पर मंगलवार की शाम बालू लदे ट्रक से कुचलकर 45 वर्षीय होरिलाल केवट की मौत हो गई। मृतक जाना गांव निवासी है। अधेड़ सड़क पार कर रहा था उसी दौरान बरबीघा की ओर जा रही ट्रक ने उन्हें कुचल दिया। जिससे मौके पर ही उनकी मौत हो गई। और पढ़ें »

Updated on: Tue, 24 Feb 2015 07:47 PM (IST)
        

आठ वर्षो के बाद भी शौचालय नहीं हो सकी चालू

संवाद सहयोगी, हिलसा (नालंदा) : स्थानीय व्यवहार न्यायालय के पास आठ वर्ष पूर्व राष्ट्रीय सम विकास योजना के तहत लाखों की लागत से शौचालय का निर्माण कराया गया था लेकिन आज तक शौचालय को चालू नहीं कराया गया है जिससे लोगों को भारी कठिनाईयों का सामना करना पड़ रहा है। बता दें कि हिलसा व्यवहार न्यायालय के पास लोगों को सुविधा मुहैया कराने के लिए राष्ट्रीय सम विकास योजना के तहत सामुदायिक शौचालय का निर्माण कराया ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 23 Feb 2015 08:18 PM (IST)
        

गोंदू बिगहा पंचायत आज भी सरकारी सुविधा से वंचित

संवाद सहयोगी, हिलसा (नालंदा) : हिलसा से करीब 18 किलोमीटर पर अवस्थित गोंदूबिगहा पंचायत आजादी के सात दशक बीत जाने के बाद भी सरकारी सुविधा से महरूम है। आधे दर्जन गाव सड़क, बिजली, सिंचाई जैसे सुविधा से आज भी वंचित देखा जा रहा है। हालांकि उस पंचायत मे सभी जाति के लोग प्रवास करते हैं। पूर्व में उस पंचायत में जब नक्सलियों की चहलकदमी होता था तो लोग डर से अपने घर में दुबकना ही अपने आप को भला समझते थे। आज के... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 23 Feb 2015 08:18 PM (IST)
        

प्रवीण तोगड़िया के आगमन को ले तैयारी जोरों पर

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ : विश्व हिन्दु परिषद के अ‌र्न्तराष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष प्रवीण भाई तोगड़िया के 25 फरवरी को नालंदा में आगमन को लेकर तैयारी जोरों पर है। विश्व हिन्दु परिषद व बजरंग दल के संगठन मंत्री खेमाचित कुमार ने सोमवार को स्थानीय गोरक्षणी में संवाददाता सम्मेलन कर बताया कि प्रवीण तोगड़िया का आगमन नालंदा की धरती पर पहली बार हो रही है। उनके आगमन को लेकर परिषद के सदस्यों ने पूरे जिले में... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 23 Feb 2015 08:11 PM (IST)
        

शिक्षा के बिना मनुष्य पशु के समान : एसडीओ

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ : मंगलास्थान रोड स्थित डैफोडिल पब्लिक स्कूल में सोमवार को दूसरी वर्षगांठ धूमधाम से मनाया गया। इस समारोह का उद्घाटन एसडीओ सूरज कुमार सिन्हा ने किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि शिक्षा समाज का मुख्य स्तंभ है। इसके बिना मानव पशु के समान है। उन्होंने इस समारोह का मुख्य अतिथि बनाए जाने पर विद्यालय परिवार को सहृदय धन्यवाद दिया। उन्होंने विद्यालय की अनुशासन व वहां की विधि-व्यवस्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 23 Feb 2015 08:10 PM (IST)
        

फर्जी जमीन रजिस्ट्री में दो गिरफ्तार

संवाद सहयोगी, हिलसा (नालंदा) : हिलसा थाना क्षेत्र के दबौल गाव के करोड़ नगर मोहल्ला में जमीन का फर्जी रसीद कटाकर जमीन की बिक्री करने के आरोप में गवाह तथा क्रेता को पुलिस ने रविवार को गिरफ्तार कर लिया है। ललन शर्मा ने थाना संख्या 178, खाता संख्या 352, प्लाट संख्या 3816, रकवा 34 डिस्मिल को अपने मां रेशमी देवी के नाम से नकली रसीद कटवा लिया और अंचल कार्यालय के रजिस्टर टू पर भी रेशमी देवी के नाम से अंकित... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 23 Feb 2015 08:10 PM (IST)
        

नौ दिवसीय हरिहर प्रतिष्ठा महायज्ञ का आयोजन

संवाद सूत्र, हरनौत (नालंदा) : स्थानीय राम-जानकी ठाकुरबाड़ी में आयोजित नौ दिवसीय श्री हरिहर प्रतिष्ठा महायज्ञ के लिए तीन सौ महिलाओं ने सोमवार को सिर पर कलश लेकर शोभा यात्रा निकाली। यज्ञ के व्यवस्थापक अनिल कुमार ने बताया कि राम-जानकी ठाकुरबाड़ी में हरिहर प्रतिष्ठा महायज्ञ एवं श्रीमद् भागवत कथा का आयोजन होना है। इसमें रासलीला का आयोजन किया जायेगा। मंगलवार की शाम पांच से आठ बजे तक कथा तथा नौ से बारह बजे... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 23 Feb 2015 08:07 PM (IST)
        

राजेश बने तीसरी बार प्रखंड प्रमुख

संवाद सूत्र, नगरनौसा (नालंदा) : चार महीने से रिक्त चल रहे प्रखंड प्रमुख का चुनाव कराया गया जिसमें सर्वसम्मति से तीसरी बार राजेश लाल को प्रखंड प्रमुख चुन लिए गए। स्थानीय प्रखंड कार्यालय परिसर स्थित पशु अस्पताल में सोमवार को हुए बैठक में राजेश लाल सर्वसम्मति से प्रमुख चुन लिया गया। प्रमुख के नाम का प्रस्ताव राजकुमार गौरव ने बैठक में रखी। जिसका समर्थन बैठक में मौजूद पंचायत समिति के 13 में से मौजूद 8 ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 23 Feb 2015 08:06 PM (IST)
        

वेतनमान पर अंतिम निर्णय लें नीतीश, नियोजित शिक्षक उनके साथ

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ : नीतीश कुमार के चौथी बार मुख्यमंत्री बनने पर उन्हें बधाई देते हुए राज्य नियोजित शिक्षक संघर्ष मोर्चा के उप संयोजक सह प्रदेश अध्यक्ष डा. गणेश शंकर पांडेय ने कहा कि नीतीश कुमार अपने पहले कैबिनेट में वेतनमान पर ही अंतिम निर्णय लें नियोजित शिक्षक सरकार के साथ मिलकर मिशन गुणवत्ता को सफल बनाएंगे। उन्होंने कहा कि महंगाई के दौर में सूबे के चार लाख नियोजित शिक्षकों व पुस्तकालयध्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 23 Feb 2015 08:05 PM (IST)
        

मृतकों का किया गया दाह संस्कार, गांव में अब भी मातम

बिहारशरीफ : ट्रेन हादसे में मारे गये लोगों का दाह संस्कार रविवार की शाम किया गया। जबकि मृतका दुलारी देवी का दाह संस्कार गिरियक में सोमवार को किए जाने की सूचना है। मानपुर के खाड़े बिगहा गांव के पांच लोगों की मौत के बाद गांव में मातम पसरा है। काफी जद्दोजहद के बाद हादसे के दूसरे दिन मृतकों का दाह संस्कार हो सका। ग्रामीणों को पटना रेफर किए गए लोगों की खबर नहीं मिल पा रही थी। इस कारण लोग मृतकों का दाह स... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 23 Feb 2015 08:04 PM (IST)
        

नीतीश कुमार को चौथी बार मुख्यमंत्री बनने पर बधाइयों का तांता

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ : नीतीश कुमार को चौथी बार सूबे की बागडोर संभालने से जदयू कार्यकर्ताओं सहित उनके समर्थकों ने खुशी का इजहार करते हुए जमकर पटाखे छोड़ और एक दूसरे को अबीर-गुलाल लगा मिठाईयां खिलाकर खुशियां जाहिर किया। जिला युवा जदयू के जिलाध्यक्ष रंजीत कुमार के नेतृत्व में युवा जदयू कार्यकर्ताओं ने मिठाई बांटे और रंग-गुलाल के साथ पटाखे फोड़ अपनी खुशी जाहिर किए और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को बधा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 23 Feb 2015 07:08 PM (IST)
        

ठगी करने वाला तीन युवक गिरफ्तार

संवाद सूत्र, एकंगरसराय(नालन्दा) : आधार कार्ड बनाने के नाम पर भोले-भाले ग्रामीण जनता को ठगने वाला तीन जालसाज को ग्रामीणों के सहयोग से गिरफ्तार कर थाने लाया गया। उसके पास से भारी मात्रा में आधार कार्ड बनाने वाला उपकरण भी पुलिस ने बरामद कर ली है। घटना सोमवार की है। प्रखंड क्षेत्र के धुरगाव गांव में एक निजी मकान में बैठकर तीन युवक आधार कार्ड के नाम पर पचास रुपये प्रति व्यक्ति ले रहा था। गुप्त सूचना पर... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 23 Feb 2015 07:07 PM (IST)
        

विकलांगों को बताए व्यायाम से लाभ

संवाद सहयोगी, राजगीर (नालंदा) : राजगीर में मोबिलिटी इंडिया और भारतीय जन उत्थान परिषद के संयुक्त तत्वावधान में विकलांगता और पुर्नवास थेरेपी में कम्युनिटी फैसिलिटेटर की भूमिका पर चल रहे तीन दिवसीय कार्यशाला के दूसरे दिन सोमवार को हीरानंद ने उपस्थित विकलांगता को व्यायाम से होने वाले लाभ पर प्रकाश डालते हुए उन्हें कई आवश्यक टिप्स दिए। उन्होंने कहा कि विकलागों को व्यायाम करने के लिये घर से बहार नहीं जा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 23 Feb 2015 07:05 PM (IST)
        

आटो से कुचलकर बालक की मौत

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ : वेना थाना क्षेत्र के ब्रह्मस्थान के समीप एनएच 31 पर सोमवार को आटो से कुचलकर 10 वर्षीय बालक गोलू कुमार की मौत हो गई। मृतक शंभू प्रसाद का पुत्र था। घटना से गुस्साए ग्रामीणों ने सड़क जाम कर दिया। आक्रोशितों ने घटना के बाद फरार हो रहे चालक को खदेड़कर गाड़ी समेत पकड़ लिया और उसकी धुनाई कर उसे पुलिस के सुपुर्द कर दिया। बालक पतासंग स्थित निजी विद्यालय की बस से उक्त स्थान पर उतरा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 23 Feb 2015 07:04 PM (IST)
        

ब्लू टूथ से कदाचार करती छात्रा गई जेल

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ : कर्मचारी चयन आयोग की परीक्षा में सोमवार को बिहारशरीफ अनुमंडल से जहां एक छात्रा को ब्लू टूथ से कदाचार करने के आरोप में गिरफ्तार कर उसे जेल भेज दिया गया। वहीं हिलसा में दूसरे के बदले परीक्षा देते एक छात्र को निष्कासित कर उसे जेल भेज दिया गया। इधर बिहारशरीफ अनुमंडल में सरदार पटेल कालेज, सोगरा कालेज व एसएस बालिक से एक छात्रा को कदाचार के आरोप में निष्कासित किया गया। प्रभ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 23 Feb 2015 07:03 PM (IST)
        

पार्क की सैर के साथ मुफ्त में करें जिम से व्यायाम

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ : नगर निगम अन्तर्गत शहर के दो पार्क में सैर के साथ व्यायाम करने की व्यवस्था की जा रही है। इसके लिए दोनों पार्क में ओपन जिम का निर्माण कार्य आखिरी पड़ाव पर है। इस संबंध में नगर आयुक्त डा. त्यागराजन एसएम ने बताया कि दिल्ली के अलावा बड़े शहरों के पार्को में ओपन जिम की व्यवस्था रहता है। पार्क में घुमने आने वाले खरीयाली के बीच खुले आसमान के नीचे ओपन जिम से व्यायाम करते हैं। इ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 23 Feb 2015 06:36 PM (IST)
        
(News from Nalanda, Bihar)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें