नालंदा

  • सहकारिता के अग्रणी नेता अयोध्या बाबू की 25वीं पुण्यतिथि मनी

            
    dfer drtuyuUpdated on: Wed, 10 Feb 2016 07:17 PM (IST)

    नालंदा। स्थानीय नालंदा सेंट्रल को-आपरेटिव बैंक परिसर में बुधवार को पूर्व विधायक सह सहकारिता के अग्रणी नेता रहे अयोध्या बाबू की 25वीं पूण्यतिथि मनाई गई। इस मौके पर अयोध्या बाबू के पुत्र अस्थावां विधायक डा. जितेन्द्र कुमार ने सर्वप्रथम सेन्ट्रल को-आपरेटिव बैंक परिसर में लगे आदमकद प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धासुमन अर्पित किए। सभा को संबोधित करते हुए डा. जितेन्द्र ने कहा कि हमे उनके दिखाए रास्त... और पढ़ें »

  • कार्यशाला का आयोजन

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 07:16 PM (IST)

    नालंदा। बिहार बाल आवाज मंच द्वारा ग्राम कचहरी सबनहुआ के सभागार में विद्यालय शिक्षा समिति सशक्तिकरण यात्रा के दौरान एक कार्यशाला का आयोजन किया गया। इस मौके पर कार्यशाला का अध्यक्षता करते हुए बलराम दास ने गुणवत्तापूर्ण शिक्षा को सुनिश्चित करने की बात कहा। राज्य समन्वयक राजीव रंजन ने कहा कि शिक्षा समिति को सशक्तत किए बगैर गुणवत्तापूर्ण शिक्षा की कल्पना अधूरा रह जाएगा। जब तक सरकारी अधिकारी एवं जनप्रति... और पढ़ें »

  • छात्रा के साथ छेड़खानी का मामला दर्ज

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 07:15 PM (IST)

    नालंदा। बरबीघा फैजाबाद महुआतल मोहल्ला स्थित एक मिठाई की दुकान से समोसे लाने गई 16 वर्षीय युवती के साथ कुछ मनचलों द्वारा छेड़खानी किए जाने का मामला प्रकाश में आया है। इस संबंध में पीड़ित छात्रा के परिजनों ने बरबीघा थाना में मुकदमा दर्ज करते हुए सुरक्षा की गुहार लगाई है। और पढ़ें »

  • क्रीमीमुक्ति के लिए डीएम ने अभियान का किया शुभारंभ

            
    The launch of the campaign for the liberation creamy DMUpdated on: Wed, 10 Feb 2016 07:08 PM (IST)

    नालंदा। स्थानीय कमरूद्दीनगंज अवस्थित माडल स्कूल में बुधवार को डीएम डॉ. त्यागराजन एसएम बच्चों को अल्बेंडाजोल खिलाकर बुधवार को (डीवार्मिंग डे) क्रीमीमुक्ति दिवस का शुभारंभ किया। इस मौके पर डीएम ने कहा कि इस दवा से बच्चों के पेट के अंदर केचुंए मर जाते हैं। उन्होंने कहा कि पेट के अंदर पल रहे केचुएं बच्चों की शरीरिक विकास को अवरुद्ध करते हैं। केचुए के कारण बच्चे का विकास उस गति से नहीं हो पाता है, जिस ... और पढ़ें »

  • प्रखंड मुख्यालय का डीएम ने की समीक्षा

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 07:07 PM (IST)

    नालंदा। प्रखंड मुख्यालय स्थित मनरेगा भवन में जिलाधिकारी डॉ. त्यागराजन एसएम ने धान अधिप्राप्ति व आपूर्ति टास्क फोर्स सहित प्रखंड में चलाए जा रहे कार्यक्रमों की समीक्षा की। इस मौके पर ग्रामीण क्षेत्र के लाभुकों को जल्द ही कूपन वितरण किए जाने का फरमान जारी किया है। जिलाधिकारी ने कहा कि 16 जून तक नया कूपन वितरण कर दिया जाना है। जिसके लिए प्रखंड स्तर पर आवंटन करा दिया गया है। प्रखंड में चावल या अन्य खा... और पढ़ें »

  • आधी आबादी के लिए आरक्षित हुई ज्यादा सीटें

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 07:03 PM (IST)

    नालंदा। पंचायत चुनाव को लेकर प्रखंड कार्यालय राजगीर में चिकपाए गए आरक्षित व अनारक्षित सूची को देखने के लिए बुधवार को लोगों की भीड़ लगी रही। बड़ी संख्या में लोग प्रखंड कार्यालय पहुंच अपने-अपने पंचायतों से संबंधित क्षेत्रों के मुखिया, पंचायत समिति सदस्य, वार्ड पार्षद व सरपंच व प्रमुख की सीटों के लिए आरक्षित व अनारक्षित हुए सीटों को देखा। जिसे देख किसी के चेहरे पर उदासी तो किसी के चेहरे पर प्रसन्नता ... और पढ़ें »

  • विद्युत आपूर्ति बाधित करने वालों पर होगी कार्रवाई : डीएम

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 07:01 PM (IST)

    नालंदा। बिजली विभाग के आउटसोर्सिंग के माध्यम से कार्यरत कर्मियों की 11 फरवरी से हड़ताल को देखते हुए जिला प्रशासन पूर्व में सभी तैयारियां कर ली है। बुधवार को डीएम डॉ. त्यागराजन एसएम ने देते हुए बताया कि बिजली आपूर्ति में किसी प्रकार की खलल न पड़े, इसके लिए जिला प्रशासन जिले के सभी पावर सब स्टेशन एवं सुपर ग्रिड में पर्याप्त सुरक्षा की गई है। हड़ताल के दौरान अगर कोई हड़ताली विद्युत आपूर्ति को बाधित करने ... और पढ़ें »

  • अगलगी में बीस हजार की संपत्ति राख

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 06:05 PM (IST)

    नालंदा। खुदागंज थाना क्षेत्र के माधोपुर गांव में बच्चे के खेल-खेल के क्रम में गांव निवासी जगदीश साव के फुसनुमा घर में आग लगने से लगभग बीस ह•ार रुपये मूल्य की संपत्ति •ालकर राख हो गई। जले हुए सामानों में बर्तन, कपड़ा सहित अन्य घरेलू सामग्री शामिल है। और पढ़ें »

  • चौथे दिन भी बुलडोजर ने हटाया अतिक्रमण

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 06:04 PM (IST)

    नालंदा। अतिक्रमणकारियों के खिलाफ बुधवार को भी नगर निगम का डंडा चला। यह अभियान में शामिल सीओ सह दंडाधिकारी सुनील कुमार वर्मा, नगर प्रबंधक संतोष कुमार सिन्हा ने साथ चल रहे नगर निगम के जेसीवी से नाले पर बने अवैध निर्माण को तोड़वा डाला। यह अभियान नगर निगम परिसर से शुरू होकर अंबेर चौक, नईसराय, खंदकपर, बिचली खंदक व सकुनतकला होते हुए कुमार सिनेमा तक चला। इस अभियान में शामिल नगर निगम के टैक्स दरोगा शैलेन... और पढ़ें »

  • दो टेम्पों की टक्कर में चार घायल

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 06:03 PM (IST)

    नालंदा। दो टेम्पों की टक्कर में महिला समेत चार लोग जख्मी हो गए। यह घटना बुधवार को हरनौत के सोराडीह गांव के पास हुई। गंभीर रूप से घायल सिया दुलारी देवी को हरनौत अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जबकि टेम्पों चालक समेत तीन लोगों का इलाज स्थानीय निजी क्लिनिक में कराया जा रहा है। घायल महिला ने बताया कि घर से टेम्पों पर सवार होकर हरनौत बाजार आ रहे थे, इसी दौरान विपतरीत दिशा आ रही टेम्पों से टक्कर हो गई। ... और पढ़ें »

  • दुष्कर्म में संलिप्त अभियुक्तों के गिरफ्तारी में जुटी पुलिस

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 06:02 PM (IST)

    नालंदा। गिरियक में चार मंजिला मकान में नाबालिग छात्रा के साथ दुष्कर्म करने वाले सहित एक महिला के घर पुलिस वारंट, इश्तेहार व कुर्की की कार्रवाई शीघ्र करेगी। उक्त बातें महिला थानाध्यक्षा मृदुला कुमारी ने बुधवार को कही। उन्होंने कहा कि घटना के मुख्य आरोपी सुलेखा देवी सहित दुष्कर्मी को गिरफ्तारी के लिए पुलिस गिरियक से लेकर नवादा टोह में लगी हुई है। आरोपी सुलेखा घर में ताला जड़ कर फरार है। दोनों अभियुक... और पढ़ें »

  • हत्यारोपी को उम्र कैद

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 06:02 PM (IST)

    नालंदा। जिला न्यायालय के द्वितीय एडीजे शशि भूषण प्रसाद ¨सह ने साक्ष्य सही पाते हुए हत्यारोपी नरेश जमादार को आजीवन कारावास व पांच हजार रुपए जुर्माना अदा करने की सजा दी। जुर्माने की राशि नहीं देने पर तीन माह का अतिरिक्त कारावास भी भुगतना होगा। इसके अलावा अन्य धाराओं में दोषी होने के लिए तीन-तीन वर्ष की सजा दी गई।। सभी सजाएं साथ-साथ चलेगी। एपीपी महेश ¨सह यादव व सहायक अधि. मनोज कुमार ने मामले के विचार... और पढ़ें »

  • प्रतिनियोजित शिक्षक की नियुक्ति में हेराफेरी

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 06:01 PM (IST)

    नालंदा। प्रखंड मुख्यालय के प्रतिनियोजित शिक्षक नियुक्ति में परबलपुर प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी के द्वारा हेराफेरी का मामला प्रकाश में आया है। इस संबंध में बीईओ रामनंदन प्रसाद ने बताया कि एक सप्ताह के अंदर सारे प्रतिनियोजित शिक्षकों का नियोजन रद्द कर दस्तावेज जिला मुख्यालय भेजा जाएगा। इस संबंध में जिला पदाधिकारी के द्वारा किए गए समीक्षात्मक बैठक में हेराफेरी के मामले को गंभीरता से लेते हुए प्रतिनियोजि... और पढ़ें »

  • निरीक्षी न्यायाधीश ने किया कोर्ट का निरीक्षण

            
    court  courtUpdated on: Wed, 10 Feb 2016 06:00 PM (IST)

    नालंदा। जिला न्यायालय में बुधवार को निरीक्षी न्यायाधीश शिवाजी पांडे पहुंचे। निरीक्षी न्यायाधीश के आगमन को लेकर सुबह से ही चाक-चौबंद सुरक्षा थी। आते ही निरीक्षी न्यायाधीश ने कोर्ट निरीक्षण का कार्य शुरू कर दिया। कोर्ट में बैठकर चल रहे मुकदमे की सुनवाई को सुना। अधिवक्ता संघ के आमंत्रण को स्वीकार कर निरीक्षी न्यायाधीश संघ के मुख्य हाल में आए। इस मौके पर न्यायिक पदाधिकारी भी साथ थे। संघ अध्यक्ष प्रभा... और पढ़ें »

  • जिला आभूषण विक्रेता संघ ने बंद रखा आभूषण दुकान

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 05:59 PM (IST)

    नालंदा। जिला आभूषण विक्रेता संघ के अध्यक्ष मदन प्रसाद के निर्देशानुसार दो लाख की आभूषण की खरीददारी पर पैन कार्ड अनिवार्यता के विरोध में एक दिवसीय दुकान बंद रख कर विरोध प्रदर्शन किया गया। इसमें बताया गया कि ग्राहकों को दो लाख की खरीददारी पर पैन कार्ड के साथ उपयोगिता प्रमाण पत्र संलग्न कर प्रतिष्ठानों जमा कराई जाने का निर्देश गलत है। विरोध करने वालों में गोवर्धन लाल रस्तोगी, मुन्ना लाल, महेश लाल स... और पढ़ें »

  • ग्राम पंचायत विकास योजना को ले सर्वे कार्य पूरा : डीडीसी

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 05:59 PM (IST)

    नालंदा। जिले में ग्राम पंचायत विकास योजना को लेकर किया जा रहा सर्वे वर्ष 2016-17 के लिए पूरा हो गया है। अब डाटा लोड करने का कार्यवाही चल रही है। यह जानकारी बुधवार को उप विकास आयुक्त कुंदन कुमार ने दी। उन्होंने बताया कि 14वें वित्त आयोग से विकास मद के लिए प्राप्त होने वाले राशि से जीपीडीपी के तहत वार्ड स्तर पर योजनाओं का चयन कर उसको अमली जामा पहनाया जाएगा। उन्होंने बताया कि पिछले 10 जनवरी 2016 से घ... और पढ़ें »

  • केबुल आपरेटरों के साथ बैठक आज

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 05:58 PM (IST)

    नालंदा। जिला के अन्तर्गत कार्यरत केबुल ऑपरेटरों द्वारा किए जा रहे डिजीटलाइजेशन कार्य की समीक्षा को ले गुरुवार को डीएम डॉ. त्यागराजन एसएम केबुल आपरेटरों के साथ बैठक करेंगे। बैठक के दौरान सूचना एवं प्रसारण विभाग मंत्रालय भारत सरकार द्वारा दिशा-निर्देश का पालन हो रहा कि नहीं इसकी समीक्षा किया जाएगा। सूचना एवं प्रसारण विभाग के निर्देश के अनुसार राज्य के नगरीय क्षेत्रों 31 दिसंबर 2015 तक पूरी तरह डिजीट... और पढ़ें »

  • ट्रक ने बाइक पर सवार तीन को कुचला, एक की मौत

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 05:57 PM (IST)

    नालंदा। एनएच 31 पर ट्रक ने बाइक पर सवार तीन लोगों को कुचल दिया। इस हादसे में एक की मौत घटनास्थल पर हो गई, जबकि दो सवार गंभीर रूप से जख्मी हो गए। यह घटना मंगलवार की रात दीपनगर थाना क्षेत्र के कारगिल चौक के पास हुई। वहीं चालक ट्रक लेकर भागने में सफल रहा। नगर थाना के हाजीपुर मुहल्ला निवासी शंभू कुमार किसी काम से राजगीर गए थे। वहां से वे अपने दो दोस्तों के साथ बाइक पर सवार होकर घर लौट रहा थे। इसी ... और पढ़ें »

  • अफवाह सुन बच्चों को अस्पताल लेकर दौड़े अभिभावक

            
    Parents rushed to the hospital to hear the rumor childrenUpdated on: Wed, 10 Feb 2016 05:55 PM (IST)

    नालंदा। बुधवार को (डीवार्मिंग डे) क्रीमीमुक्ति दिवस के तहत स्कूलों व आंगनबाड़ी केन्द्रों के बच्चों को एल्वेंडाजोल दवा खिलाने का अभियान बुधवार से शुरू किया गया। इस अभियान के तहत नालंदा के कुछ स्कूलों में दवा खाने के कुछ ही देर बाद बच्चों को मिचली एवं घुमरी आने लगी। देखा-देखी स्कूल के अधिकांश बच्चे इस तरह की शिकायत करने लगे। कुछ छात्राओं के ज्यादा हालत खराब देख सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया। घटना... और पढ़ें »

  • युवक का शव खंधा से बरामद

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 05:54 PM (IST)

    नालंदा। नगरनौसा थाना के दरियापुर ग्राम से जानवर को लेकर चराने गए 40 वर्षीय युवक जयनंदन मांझी उ़र्फ खरेदन मांझी का लाश कछियावां ग्राम के पूर्व खजाना खंधा से परिजनों ने बरामद किया। इस मामले में मृतक की मां महावति देवी ने छह लोग के खिलाफ जहर देकर मारने की आशंका व्यक्त करते हुए नगरनौसा थाना में प्राथमिक दर्ज कराई है। जिसमें सोहमन मांझी, दुराचन मांझी, ¨बद मांझी, जेठन मांझी सभी ग्राम पोसंडा थाना हिलसा त... और पढ़ें »

(News from Nalanda, Bihar)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें