« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

नालंदा

दर्जनों हत्या के आरोपी पप्पू को भेजा गया जेल

संवाद सूत्र, हरनौत (नालंदा): पिछले दो दशक से पुलिस की नींद उड़ा देने वाले पप्पू सिंह की गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने राहत की सांस ली है। पप्पू पर पिछले दो दशक से तकरीबन ढाई दर्जन हत्या के मामले में थाने में दर्ज है। कल्याण विगहा पुलिस ने मंगलवार को उसे जेल भेज दिया। विदित हो कि कुछ वर्ष पहले गांव में ही एक युवती के साथ छेड़छाड़ का बहाना बनाकर पप्पू सिंह की बेरहमी से पिटाई की गई थी। तभी से कोलावां में ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 05 May 2015 06:50 PM (IST)
        

किसानों के बीच फसल क्षति राशि वितरित

संवाद सूत्र, चेवाड़ा (शेखपुरा) : मंगलवार को प्रखंड के छठियारा पंचायत के किसानों के बीच फसल क्षतिपूर्ति योजना के तहत राशि का वितरण किया गया। इस बाबत बीडीओ मनोज कुमार ने बताया कि इस दौरान छठियारा पंचायत के कुल 198 किसानों के बीच 13 लाख 52 हजार रुपए का वितरण किया गया। इस दौरान किसानों के सीधे खाते पर राशि भेजी गई। बीडीओ ने बताया कि किसानों द्वारा प्राप्त आवेदन की जाच-पड़ताल करने के बाद सीधे किसानों के ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 05 May 2015 06:48 PM (IST)
        

सड़क दुर्घटना में वृद्ध की मौत

संवाद सूत्र, थरथरी (नालन्दा) : हिलसा-नूरसराय मुख्य मार्ग स्थित डीहा पुल के निकट मंगलवार को एक मैजिक वाहन की चपेट में आने से 60 वर्षीय दुखी माझी की मौत हो गई। बताया जाता है कि दुखी माझी सुबह घर के पास सड़क किनारे सुअर चरा रहा था। उसी दौरान हिलसा की ओर से तेज गति से आ रही मैजिक गाड़ी ने ठोकर मार दी। जिससे वह गंभीर रूप से घायल होकर बेहोश हो गया। घायल वृद्ध को इलाज के लिए सदर अस्पताल बिहारशरीफ भेजा गया ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 05 May 2015 06:46 PM (IST)
        

न्याय के साथ विकास करने वाली पार्टी है कांग्रेस : रामचन्द्र भारती

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ : जिला कांग्रेस कार्यालय धनेश्वर घाट स्थित राजेन्द्र आश्रम में मंगलवार को जिले के कांग्रेस कार्यकर्ताओं की बैठक हुई। अध्यक्षता जिलाध्यक्ष दिलीप कुमार ने की। बैठक में कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष सह नालंदा कांग्रेस के प्रभारी रामचन्द्र भारती, प्रदेश महासचिव जय प्रकाश चौधरी, प्रदेश सचिव कुंतल कृष्ण, संजीव सिंह, प्रदेश संगठन सचिव अनिमेष हर्षव‌र्द्धन ने उपस्थित सभी कांग्रेस ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 05 May 2015 06:45 PM (IST)
        

भूकंप पीड़ितों की सहायता को ले छात्र-छात्राओं के बीच भिक्षाटन

-बरबीघा के संतमेरिस स्कूल ने भेजा 30 हजार की सहायता राशि संवाद सूत्र, बरबीघा (शेखपुरा) : नेपाल में भूकम्प से हुई भारी तबाही में जीवन और मौत के बीच जूझ रहे लोगों की सहायता के लिए बरबीघा के प्रसिद्ध शिक्षण संस्थान संत मेरिस इंग्लिश स्कूल के प्राचार्य प्रिंस पीजे सबसे आगे आते हुए अपने स्कूल के बच्चों के बीच भिक्षाटन कर 30 हजार रुपये की राशि इकट्ठा करते हुए भूकम्प पीड़ितों के सहायतार्थ इसे भेजा है। प्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 05 May 2015 06:39 PM (IST)
        

छत से गिरकर वृद्ध जख्मी

संवाद सूत्र, चेवाड़ा (शेखपुरा) : करंडे थाना क्षेत्र के महेशपुर गाव में मंगलवार को अपने घर के छत से नीचे गिर जाने से 60 वर्षीय राम बालक सिंह बुरी तरह से जख्मी हो गए। जिन्हें इलाज के लिए पीएचसी चेवाड़ा ले जाया गया। प्राप्त जानकारी के अनुसार राम बालक सिंह दोनों आख से अंधे हैं। छत से नीचे उतरने के क्रम में सीढ़ी से पांव फिसल गया तथा वे गिर कर बुरी तरह से जख्मी हो गए।और पढ़ें »

Updated on: Tue, 05 May 2015 06:35 PM (IST)
        

पर्यवेक्षक को नियोजित शिक्षकों ने बनाया बंधक

संवाद सूत्र, कतरीसराय (नालंदा): वेतनमान की मांगों को लेकर पिछले 27 दिनों से हड़ताल कर रहे नियोजित शिक्षकों ने मंगलवार को बीआरसी भवन वादी में गुरू गोष्ठी का बहिष्कार किया। इसी दरम्यान प्रखंड मध्याह्न भोजन पर्यवेक्षक सत्येन्द्र कुमार को तीन घंटे तक बंधक बनाकर रखा। प्राप्त समाचार के अनुसार मध्याह्न भोजन पर्यवेक्षक प्रखंड के सभी प्राथमिक एवं मध्य विद्यालय के प्रभारियों पर दबाव बनाकर मध्याह्न भोजन की रि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 05 May 2015 06:34 PM (IST)
        

आजादी के बाद से ही नहीं हुआ पाइप लाइन का विस्तार

-देवीसराय व जलजमाव व पानी की सालों भर रहती है किल्लत -सड़कों व गलियों की स्थिति भी बदतर -हाल नगर निगम के वार्ड संख्या 21 का जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ : नगर निगम के वार्ड संख्या में 21 में बुनियादी सुविधाओं का घोर अभाव है। इस वार्ड की बड़ी आबादी के लोग यानी देवी सराय मोहल्ले में पानी की निकासी नहीं होने से सालों भर जलजमाव की स्थिति बनी रहती है। और तो और इस वार्ड के कुछ हिस्सों को छोड़कर कहीं भी आज... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 05 May 2015 06:15 PM (IST)
        

थिएटर हो चालू पर अश्लीलता पर लगे रोक

संवाद सहयोगी, राजगीर (नालंदा) : 17 जून से शुरू होने वाले मलमास मेले की सफलता के लिए प्रशासन की ओर से तैयारी शुरू कर दी गई है। मेला की तैयारी को लेकर प्रशासन द्वारा कई बार बैठकें भी की जा चुकी है। प्रशासन की ओर से थिएटर नहीं लगाने का हुक्म दिया जा चुका है। कुछ लोगों को थियेटर लगाने व कुछ लोग थियेटर नहीं लगाने के पक्ष में हैं। वार्ड पार्षद डा.अनिल कुमार तथा फुटपाथ संघ राजगीर के अध्यक्ष गोपाल भदानी ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 05 May 2015 06:11 PM (IST)
        

रंगदारी का विरोध करने पर सिर फोड़ा

संवाद सूत्र, परबलपुर : थाना क्षेत्र के पिलिछ गांव में रंगदारी मांगने का विरोध करने पर गांव के ही दो लोगों को मारपीट कर सिर फोड़ डाले तथा दहशत फैलाने के लिए गोलीबारी भी की। बताया जाता है कि गांव के ही मानस कुमार ने शैलेन्द्र मिस्त्री से पांच हजार रुपये बतौर रंगदारी के रूप में मांग की थी। जब वह पैसे देने से इंकार कर दिया तो मानस ने उसे पीटने की कोशिश करने लगा तभी गांव के ही सुधीर सिंह व बंटी सिंह बीच... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 05 May 2015 06:01 PM (IST)
        

शिक्षकों की हड़ताल से शिक्षा व्यवस्था प्रभावित

- नियमित शिक्षक भी हुए शामिल - कमेटी गठित कर सरकार ठगने का काम कर रही संवाद सहयोगी, हिलसा (नालंदा) : स्थानीय प्रखंड में नियोजित शिक्षकों को वेतनमान दिलाने को ले मंगलवार से नियमित शिक्षक भी हड़ताल पर चले गए। इसके कारण हिलसा में शिक्षा व्यवस्था चरमरा गयी है। बच्चों के पढ़ाई पर प्रतिकूल असर पड़ रहा है। विदित हो कि 27 दिनों से नियोजित शिक्षक वेतनमान को लेकर हड़ताल पर है। शिक्षकों का कहना है कि सरकार ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 05 May 2015 05:56 PM (IST)
        

दो पक्षों के बीच गोलीबारी, एक घायल

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ : सारे थाना के झमटा पर गाव में मंगलवार को पूर्व से चली आ रही विवाद को लेकर दो पक्ष आपस में भिड़ गए। देखते-देखते दोनों पक्षों के बीच दर्जनों चक्र गोलियां व रोड़ेबाजी हुई। इस वारदात में रामाधीन पासवान नामक एक व्यक्ति के घायल होने की बात कही गई है। हालांकि घायल व्यक्ति खतरे से बाहर बताया जाता है। एसडीपीओ शम्स अफरोज ने बतायाकि झमटा गांव में वर्चस्व को लेकर कारू पासवान व दूसर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 05 May 2015 05:51 PM (IST)
        

डायरिया से किशोरी की मौत

संवाद सूत्र, थरथरी (नालंदा) : स्थानीय थाना क्षेत्र के करियावा गाव के अरविन्द पांडेय की पुत्री 17 वर्षीया करिश्मा कुमारी को अचानक तबीयत बिगड़ने लगी। तबीयत खराब देख परिजन ने बेहतर इलाज के लिए पटना निजी अस्पताल में भर्ती कराया। मृतक के पिता अरविन्द पांडेय ने बताया कि सोमवार को बच्ची की अचानक तबीयत खराब हो गयी थी। जिसे इलाज के लिए पटना के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। वहां इलाज के दौरान मंगलवार ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 05 May 2015 05:47 PM (IST)
        

सास्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन

संवाद सहयोगी, राजगीर (नालंदा) : अनुमंडल के वेन प्रखंड अंतर्गत महाबिगहा गाव में आज से कबीर ज्ञान मंदिर गिरीडीह के द्वारा प्रवचन, भजन व सास्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। उक्त धार्मिक कार्यक्रम कबीर ज्ञान मंदिर गिरीडीह के संत बाबा नारायण दास जी महाराज के सानिध्य में संपन्न होगा। उक्त बात की जानकारी आयोजन समिति के सदस्य सुलेख कुमारी ने दी। उन्होंने बताया कि इस धार्मिक कार्यक्रम की सारी तैयारिया... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 05 May 2015 05:46 PM (IST)
        

रुपया ऐंठने के लिए लड़की को करता था ब्लैकमेल

जागरण संवाददाता, शेखपुरा : रेस्टोरेंट में किशोरी का अश्लील वीडियो बनाने के मामले में नया खुलासा हुआ है। इस बाबत मिली जानकारी में बताया गया है कि जिस किशोरी का अश्लील वीडियो बनाया गया था। उसी वीडियो के माध्यम से उक्त किशोरी को ब्लैकमेल करने का काम किया जा रहा था। इस बाबत सूत्रों से मिली जानकारी में बताया गया कि रेस्टोरेंट में जिस किशोरी का अश्लील वीडियो उसके ब्याय फ्रेंड ने बनाया था। उस किशोरी की श... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 05 May 2015 05:40 PM (IST)
        

नीलगाय से परेशान हैं किसान

संवाद सूत्र, अरियरी (शेखपुरा) : प्रखंड के सोहदी गांव के खेतों में लगे मक्का के अलावे मूंग व सब्जी की फसल को नीलगाय ने पूरी तरह बर्बाद कर रखा है। किसानों ने अपने खेतों में कुछ बचे फसलों को बचाने के लिए अब रतजग्गा करने लगे हैं। गांव के प्रगतिशील किसान अशोक कुमार यादव ने बताया कि सैकड़ों बीघे खेतों में लहलहा रहे मक्का व सब्जियों को नीलगाय रात के अंधेरे में चर जा रही है। उन्होंने बताया कि दर्जनों की सं... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 05 May 2015 05:34 PM (IST)
        

पांच जर्जर मकानों को खाली करने के निर्देश

-सभी मकान मालिकों को नगर निगम ने जारी किए नोटिस -जांच में मिली कुल 40 मकानों में दरारें जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ : नेपाल व भारत में गत दिनों आई विनाशकारी भूकंप के बाद सुरक्षा के दृष्टिकोण से जिला प्रशासन व नगर निगम प्रशासन ने शहर में पांच मकानों को चिन्हित किया है। चिन्हित मकानों में एक पांच मंजिला इमारत पुलपर मोहल्ला में है। जो शहर का सबसे व्यस्त इलाका है। इसके अलावे इसी के बगल में तीन मका... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 05 May 2015 05:33 PM (IST)
        

अगलगी में नकद सहित एक लाख की क्षति

संवाद सूत्र, चंडी (नालंदा): चंडी थाना क्षेत्र के केसौरा गांव के उपेन्द्र यादव के घर में सोमवार की शाम को ढिबरी से आग लग गई। जिसमें नकद 15 हजार रुपए, अनाज तथा अन्य सामान सहित एक लाख की संपत्ति जलकर राख हो गई। ग्रामीणों की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। घटना की सूचना पाकर मंगलवार को पहुंचे नगरनौसा सीओ विद्या आलोक और पंचायत के मुखिया रघुवंश मनी ने आग से हुए क्षति का आकलन किया। सीओ ने सहायता के र... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 05 May 2015 05:24 PM (IST)
        

दूसरा अश्लील वीडियो भी हुआ वायरल, पुलिस जुटी जाच में

बाक्स मैटर ---------- -एक कम्प्यूटर सेंटर के इंस्ट्रक्टर ने छात्रा का बनाया अश्लील वीडियो - पहले घटना से पुलिस उबर नहीं पाई थी दूसरे दे डाली चुनौती जागरण संवाददाता, शेखपुरा : पुलिस अभी रेस्टोरेंट में बनाए गए अश्लील वीडियो के मामले से उबर भी नहीं पाई थी कि एक दूसरा अश्लील वीडियो के वायरल हो जाने का मामला प्रकाश में आ गया। इस नई चुनौती से निपटने के लिए पुलिस जांच में जुट गई है। दूसरे मामले में... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 05 May 2015 05:14 PM (IST)
        

महिला उत्पीड़न के मामले में संवेदनशील बने थानेदार

- क्राइम मीटिंग में एसडीपीओ ने दिए निर्देश जागरण संवाददाता, शेखपुरा : मंगलवार को एसडीपीओ ने अपनी मासिक क्राइम मीटिंग में थानेदारों को महिला उत्पीड़न से संबंधित मामलों में संवेदनशील बनने की नसीहत दी। बैठक एसडीपीओ कार्यालय पर ं आयोजित की गई। जिसमें जिले के सभी थानों के एसएचओ तथा पुलिस ओपी के प्रभारी ने भी हिस्सा लिया। बैठक में सभी पुलिस अफसरों को महिला उत्पीड़न से संबंधित मामलों में संवेदनशील होकर ज... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 05 May 2015 05:00 PM (IST)
        
(News from Nalanda, Bihar)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें