Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
January 28,2015
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

नालंदा

सदस्यता अभियान में जुड़े पांच सौ लोग

संवाद सहयोगी, राजगीर (नालंदा) : भाजपा वरिष्ठ नागरिक मंच के प्रदेश प्रभारी व हिलसा विधानसभा के प्रभारी सकलदेव वात्सायन ने बुधवार को एक प्रेस वार्ता में बताया कि हिलसा विधानसभा क्षेत्र के थरथरी, प्रतापपुर, कराय, छरियारी, शकरडीह, बलभद्रसराय सहित अन्य गावों में जनसंर्पक अभियान चलाया गया। इस दौरान तकरीबन 5 सौ से अधिक लोगों ने भाजपा का सदस्यता ग्रहण किया। उन्होंने कहा कि गत 20 जनवरी को हिलसा में बैठक की... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 24 Jan 2015 01:13 AM (IST)
        

राजद नेता ने बाटे गरीबों को कंबल

जागरण संवाददाता, शेखपुरा : सामाजिक कार्यकर्ता तथा राजद के नेता शभू यादव ने गुरुवार को गरीबों के बीच मुफ्त कंबल वितरित किया। कंबल का वितरण कलेक्ट्रेट के सामने अपने निजी परिसर में किया। इस अवसर पर शहर के विभिन्न हिस्सों से आये 50 से ज्यादा गरीब महिला तथा पुरुषों को कंबल दिये गए। इस अवसर पर राजद के पूर्व जिलाध्यक्ष लट्टू पहलवान तथा राजद से जुड़े डबलू यादव व अन्य कई लोग भी उपस्थित थे। गुरुवार को ही शभू... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 24 Jan 2015 01:12 AM (IST)
        

रगवी फुटबॉल में पांच छात्राओं को मिला गोल्ड मेडल

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ : सरदार पटेल मेमोरियल कालेज की पांच छात्राओं ने महाराष्ट्र के नागपुर में गत दिनों हुए रगवी फुटबाल प्रतियोगिता में गोल्ड मेडल प्राप्त कर कालेज, जिला व राज्य का नाम रोशन किया है। यही नहीं इन पांच छात्राओं में से श्वेता शाही व छोटी कुमार दो छात्राएं को इंडिया टीम कैंप के लिए चुना गया है। स्थानीय सांसद कौशलेन्द्र कुमार ने शुक्रवार को कालेज पहुंचकर छात्राओं को बधाई देते हुए उ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 24 Jan 2015 01:12 AM (IST)
        

परेड को ले पुलिस पदाधिकारी व कर्मियों ने बहाया पसीना

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ : गणतंत्र दिवस को ले शुक्रवार की अल सुबह स्थानीय सोगरा हाईस्कूल में जिले के पुलिस पदाधिकारियों व कर्मियों को परेड का रिहर्सल कराया गया। यह रिहर्सल मेजर के नेतृत्व में कराया गया। परेड के दौरान कर्मियों को किस तरह से परेड की सलामी से देनी है। अपने आ‌र्म्स को किस तरह से रखना है। अपने शरीर का संतुलन बनाए रखने सहित कई तरह के गुर सिखाएं गए। रिहर्सल में महिला पुलिस कर्मियों क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 24 Jan 2015 01:11 AM (IST)
        

कोर्ट परिसर में हमले की खबर से भय व्याप्त

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ: आरा कोर्ट परिसर में हमले में कई हताहत व घायलों की खबर से स्थानीय न्यायालय परिसर में भी भय व्याप्त हो गया। न्यायालय परिसर में अधिवक्ताओं, पक्षकारों व न्यायिक अधिकारियों तथा कर्मियों ने यहां की सुरक्षा की लचर व्यवस्था पर चिंता जताते हुए कड़ी सुरक्षा प्रबंध की आवश्यकता बताई। वर्षो पहले कोर्ट में घट चुकी है कई घटनाएं पूर्व में स्थानीय न्यायालय परिसर में भी ऐसी घटनाएं हो चु... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 24 Jan 2015 01:11 AM (IST)
        

खुदाई में पत्थर मिलने से आसपास में कौतूहल

संवाद सूत्र, नूरसराय (नालंदा): स्थानीय प्रखंड के नारी किशुन गांव में शुक्रवार को विजय सिंह के खेत में पीपल की पेड़ की कटाई के दौरान पेड़ की खोह में तीन पत्थर निकलने से गांव एवं आसपास के गांव में कौतूहल का विषय बना हुआ है। ग्रामीणों ने पीपल की पेड़ काटना बंद कर दिया। भक्ति भाव से पूजा पाठ में ग्रामीण महिलाओं जुटे हुए हैं। ग्रामीणों इन्हें भगवान बह्मा, विष्णु,महेश मान रहे हैं। कुछ लोग पैसे का चढ़ावा चढ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 24 Jan 2015 01:11 AM (IST)
        

देवी मां की मंदिर का जीर्णोद्धार

बिहारशरीफ : वार्ड सं. 46 के अलीनगर मोहल्ले में शुक्रवार को वैदिक मंत्रोच्चारण के साथ मां देवी की मंदिर का जीर्णोद्धार व शुभ गर्भ गृह प्रवेश द्वार का कार्यक्रम सम्पन्न किया गया। इस मंदिर का निर्माण महाराष्ट्र के नादेड़ जिला के उन्नत कारीगरों से कराया गया है। इस मंदिर में मां का पिंड चांदी की धातु से निर्मित है। इस मंदिर के निर्माण में तकरीबन 40 लाख रुपये खर्च आए हैं। ग्रामीण तारकेश्वर प्रासद, रामाशी... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 24 Jan 2015 01:10 AM (IST)
        

स्वतंत्रता सेनानी के निधन पर शोक की लहर

संवाद सूत्र, इसलामपुर(नालन्दा) : इसलामपुर प्रखंड के बड़ी पैठाना गांव निवासी स्वतंत्रता सेनानी जमुना प्रसाद का गुरुवार को आकस्मिक निधन पर प्रखंड में शोक की लहर दौड़ गयी। इनके निधन की खबर सुनते ही इनके घर पर समाज के बुद्धिजीवियों के अलावे जनप्रतिनिधियों एवं शुभेच्छुओं की भीड़ उमड़ पड़ी। यहां बता दें कि जमुना प्रसाद जी का जन्म 1910 ई. में हुआ था। ये शुरू से ही आजादी की लड़ाई में सक्रिय रहे। खास कर जेपी आन्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 24 Jan 2015 01:10 AM (IST)
        

आज पूजी जाएंगी विद्या की देवी, तैयारी में जुटे छात्र

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ : शनिवार को होने वाली विद्या की देवी मां सरस्वती की पूजा की तैयारी जोरों पर है। शहर के शिक्षण संस्थानों, विद्यालयों व कालेजों में जोर-शोर से तैयारी चल रही है। पूजा को लेकर विद्यार्थियों में काफी जोश-खरोश देखा जा रहा है। लोग अपने-अपने विद्यालयों व शिक्षण संस्थानों को आकर्षक बनाने में जुट गए हैं। कई विद्यालयों में सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित किए गए हैं। इसके लिए छात्र-छ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 24 Jan 2015 01:08 AM (IST)
        

होमगार्ड बहाली को जाच 9 फरवरी से

जागरण संवाददाता, शेखपुरा : जिला में होमगार्ड की बहाली अगले महीने शुरू होगी। इस बहाली के लिए शारीरिक जाच व अन्य तरह की जाच के लिए डीएम ने शेड्यूल जारी कर दिया है। इस बाबत बताया गया कि जिला में होमगार्ड बहाली का काम अगले महीने 9 फरवरी से शुरू होगा। यह जाच इस्लामिया हाई स्कूल के मैदान पर होगा। 9 से 15 फरवरी तक जाच का काम किया जायेगा। इस बाबत बताया गया कि जिला में 283 होमगार्ड जवानों की बहाली होनी है।... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 24 Jan 2015 01:07 AM (IST)
        

चादनी व मोनिका को कास्य पदक

शेखपुरा : शेखपुरा की दो छात्राओं चादनी कुमारी तथा मोनिका वीरागना ने नेशनल स्कूली गेम में कास्य पदक जीता है। दोनों छात्राएं बिहार टीम की सदस्य थीं। दोनों ने ताइक्वाडो में यह सफलता हासिल की है। इसकी जानकारी फोन पर जिला ताइक्वाडो संघ के सचिव विश्वजीत कुमार ने दी। बताया गया कि आठवा स्कूली गेम मध्य प्रदेश के देवास में 18 से 20 जनवरी तक आयोजित किया गया। इसमें बिहार टीम की तरफ से शेखपुरा की मोनिका वीरागन... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 24 Jan 2015 01:07 AM (IST)
        

वार्ड पार्षद का उपचुनाव 11 फरवरी को

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ : एक वर्ष से रिक्त पड़े वार्ड संख्या सात के पार्षद का उप चुनाव 11 फरवरी को होगा। इसके लिए निगम द्वारा तैयारी चल रही है। मतदान को लेकर आचार संहिता लगने के उपरांत उप चुनाव के लिए तीन प्रत्याशियों ने नामांकन किए हैं। जिसमें मृतक वार्ड पार्षद नीरज कुमार की पत्‍‌नी रश्मि राय, मो. अनिश अजहर तथा रंजीत कुमार मैदान में हैं। इस संबंध में नगर आयुक्त डा. त्यागराजन एसएम ने बताया कि चु... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 24 Jan 2015 01:06 AM (IST)
        

जदयू की बैठक में संगठन को नई मजबूती देने का निर्णय

जागरण संवाददाता, शेखपुरा : महाविलय की चल रही राजनीतिक प्रक्रिया के बीच शुक्रवार को शेखपुरा में जिला जदयू की बैठक बुलाकर पार्टी के संगठन को नई धर तथा मजबूती देने का निर्णय लिया गया। पटना में दो दिनों की नीतीश क्लास में मिले टास्क को पार्टी के पदाधिकारियों तथा प्रकोष्ठों के अध्यक्षों में बाटने के लिए शुक्रवार की बैठक बुलाई गई थी। इस बैठक की अध्यक्षता पार्टी के जिलाध्यक्ष डा.अर्जुन प्रसाद ने की। इसमे... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 24 Jan 2015 01:04 AM (IST)
        

रबी सब्जी फसल कैम्प से बिना उपादान लिए किसान लौटे

संवाद सूत्र, नगरनौसा (नालंदा): राष्ट्रीय सब्जी प्रोत्साहन कार्यक्रम अन्तर्गत वित्तीय वर्ष 2014-15 में रबी सब्जी फसल के लिए कैला पंचायत के गढि़या पर गांव में जैविक उपादान वितरण सह प्रशिक्षण के लिए कैम्प का आयोजन किया गया था। जिसमें बुधवार को कैम्प समाप्ति तक किसान को बिना जैविक उपादान लिए लौटना पड़ा। कैम्प में प्रखंड के समूह के चयनित 300 किसानों को एक-एक जमीन रबी सब्जी फसल के लिए 9000-9000 हजार का ज... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 24 Jan 2015 01:03 AM (IST)
        

पंचायत सचिव को नहीं मिला रहा पंचायत का कार्य

संवाद सूत्र, नगरनौसा (नालंदा): एक तरफ सरकारी कार्यालयों में कर्मचारियों तो कभी पदाधिकारियों की कमी बतायी जाती है। वहीं दूसरी ओर कर्मचारियों के रहते उन्हें पंचायत आवंटित नहीं किया जाता है। मामला नगरनौसा प्रखंड से जुड़ा है। इस प्रखंड में कुल 5 पंचायत सचिव है और पंचायतों की संख्या 9 है। जिसमें चार पंचायत सचिव 9 पंचायतों का भार संभाल रहे हैं। जिसमें धर्मेन्द्र कुमार को अरियावां कछियावां उमेश प्रसाद को ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 24 Jan 2015 01:03 AM (IST)
        

जदयू नेता को गोली मारी, पटन रेफर

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ : दीपनगर थाना क्षेत्र के बिजवनपर गांव के समीप एनएच 31 पर गुरुवार की देर शाम एक बाइक पर सवार तीन अपराधियों ने जदयू के किसान प्रकोष्ठ के प्रदेश महासचिव को गोलियों से छलनी कर दिया। जख्मी देवधा गांव निवासी अनिरूद्ध सिंह के पुत्र अरविंद सिंह उर्फ शेरा सिंह को इलाज के लिए सदर अस्पताल लाया गया, जहां से प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें गंभीर हालत में पटना रेफर कर दिया गया। जख्मी को ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 23 Jan 2015 01:06 AM (IST)
        

जनता दरबार में फरियादियों का लगा रहा तांता

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ : जिला स्तरीय डीएम की जनता दरबार में गुरुवार को धूप निकलते ही फरियादियों का तांता लगा रहा। जनता दरबार में सौ से अधिक मामले आए जिसमें अधिकांश मामले का डीएम बी कार्तिकेय ने आन द स्पाट निष्पादन किया। जबकि शेष मामलों के निष्पादन के लिए संबंधित पदाधिकारियों को दिशा निर्देश दिया गया है। आज के जनता दरबार में आंगनबाड़ी, जमीन विवाद, छात्रवृत्ति वितरण, बैंक ऋण, दाखिल-खारिज से संबंध... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 23 Jan 2015 01:06 AM (IST)
        

आग से झुलसकर कैदी गंभीर, आत्मदाह का अंदेशा

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ : मंडल कारा का विचाराधीन कैदी गुरुवार की देर शाम आग से जलकर बुरी तरह जख्मी हो गया। जख्मी कैदी पटना के बाढ़ थाना क्षेत्र के मदनपुर गांव निवासी राजू सिंह को इलाज के लिए सदर अस्पताल लाया गया। जहां से उसकी नाजुक हालत को देखते हुए चिकित्सकों ने उसे पटना रेफर कर दिया है। कैदी 80 प्रतिशत से अधिक जल चुका था। घटना के संबंध में जख्मी कैदी कुछ नहीं बता सका। जबकि सहायक जेल अधीक्षक र... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 23 Jan 2015 01:06 AM (IST)
        

शराब व दुष्कर्म की घटना अब बर्दाश्त नहीं : ब्रिगेड

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ : राष्ट्रीय महिला ब्रिगेड की अध्यक्षा पुष्पा पांडेय ने कहा कि शराबियों व बलात्कारियों के खिलाफ प्रदेश की आधी आबादी अब खुलकर सामने आ गई है। महिलाएं पूरी तरह से एकजुट हैं और राष्ट्रीय महिला ब्रिगेड व दुर्गादस्ता के संस्थापक व युवा बिग्रेड के राष्ट्रीय अध्यक्ष दिलीप कुमार सिन्हा के फरमान का इंतजार कर रही है। फरमान जारी होते ही लाइसेंसी शराब भट्ठियों को तोड़ने का सिलसिला शुरू... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 23 Jan 2015 01:05 AM (IST)
        

सीएस ने पीएचसी प्रभारियों को हड़काया

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ : सिविल सर्जन डॉ. आजाद हिन्द प्रसाद ने पीएचसी प्रभारियों को हड़काते हुए कहा कि लोग अपनी हरकत से बाज आएं, वर्ना कार्रवाई के लिए तैयार रहें। उन्होंने कहा कि झूठ बोलने की परंपरा खत्म करनी होगी। अस्पताल व पीएचसी में दवा उपलब्ध होने के बावजूद मरीजों को दवा नहीं देना बड़ा ही दुखद बात है। उन्होंने कहा गत दिनों जिला परिषद की बैठक में कई जनप्रतिनिधियों ने स्वास्थ्य विभाग पर उंगूली ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 23 Jan 2015 01:05 AM (IST)
        
(News from Nalanda, Bihar)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें