Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
July 31,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

नालंदा

हाईकोर्ट के आदेश के बाद रहुई प्रमुख ने संभाली कुर्सी

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ : हाईकोर्ट के आदेश मिलते ही रहुई प्रखंड के प्रमुख नीतीश चौधरी ने सोमवार को फिर से कुर्सी संभाल ली। बता दें कि रहुई प्रखंड प्रमुख के खिलाफ पूर्व में उपप्रमुख द्वारा अविश्वास प्रस्ताव लाया गया था जिसके लिए 28 जुलाई का समय निर्धारित था। लेकिन हाईकोर्ट ने प्रस्ताव पर चर्चा के खिलाफ दायर याचिका को स्वीकार करते हुए मतदान पर स्थगन आदेश दे दिया। कुर्सी संभालते ही प्रमुख ने कहा क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 01:05 AM (IST)
        

शाम होते ही शुरू हुआ ईद मुबारक का दौर

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ : मंगलवार को ईद मनाए जाने की आधिकारिक घोषणा के बाद सोमवार की शाम बाजार में खरीदारों का हुजूम उमड़ पड़ा। ईंद की घोषणा होते ही लोगों ने अपने-अपने घरों से बाहर निकलकर खुशियां मनाई और एक दूसरे को ईद की मुबारक दी। शहर के पुलपर, भरावपर, रामचन्द्रपुर, सोहसराय आदि इलाकों में देर रात तक सामान की खरीदारी रके लोगों में होड़ मची रही। ईद को लेकर बाजारों में बाहर से आई सेवइयों व लच्छे के... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 01:05 AM (IST)
        

स्कार्पियो सवार अपराधियों ने लूटी बाइक व नकद

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ : दीपनगर थाना क्षेत्र के कुंडलपुर गेट के पास रविवार की देर शाम एक स्कार्पियों पर सवार आधा दर्जन अपराधियों ने हथियार के बल पर एक बाइक पर सवार युवक से दो हजार नकद, मोबाइल व उसका बाइक लेकर फरार हो गया। एसपी डा.सिद्धार्थ मोहन जैन ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि इस संदर्भ में थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। इधर घटना के बारे में बताया जाता है कि सिलाव बाजार निवासी गोपा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 08:19 PM (IST)
        

करंट लगने से किसान की मौत

संवाद सूत्र, वेन (नालंदा) : थाना क्षेत्र वासवन बिगहा गांव में रविवार की शाम एक व्यक्ति की करंट लगने के कारण घटना स्थल पर ही मौत हो गई। ग्रामीणों का कहना है कि 60 वर्षीय राजकिशोर प्रसाद अपने घर से कुछ ही दूरी पर भातु बिगहा खंधा में खेत में धान की सिंचाई करने के लिए निकले थे। खंधा में निजी बोरिंग पर मोटर पम्प सेट चलाने के क्त्रम में विद्युत प्रवाहित तार के संपर्क में आ जाने के कारण उनकी मौत हो गई। ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 08:19 PM (IST)
        

फिर से जंगलराज लाने की तैयारी में है जदयू

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ : गिरियक के बेरौटी में रविवार को आयोजित भाजपा की जिला कार्यसमिति बैठक में वक्ताओं ने राज्य की बिगड़ती कानून व्यवस्था के लिए जदयू को निशाने पर रखा। जदयू और राजद के प्रस्तावित गठबंधन को जंगलराज की वापसी का रास्ता बताया गया। इस मौके पर अपने मुख्य वक्तव्य में पूर्व मंत्री सह विधायक सत्यनारायण आर्य ने कहा कि बिहार में कानून-व्यवस्था पूरी तरह से ध्वस्त हो गई है। राज्य फिर से जं... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 01:04 AM (IST)
        

राजगीर में सिटी सेन्टर बनाने का प्रस्ताव

संवाद सहयोगी राजगीर (नालंदा): पर्यटन नगरी राजगीर को अत्याधुनिक लुक देने की कवायद में जुटी नगर पंचयात वीरायतन रोड व जापानी मंदिर के आस पास नगर निवेशन प्रधिकार की जमीन पर राजगीर सिटी सेंटर बनाने की कवायद में जुटी है। इस प्रस्तावित सिटी सेंटर के निर्माण पर लगभग एक करोड़ रुपये खर्च होंगे। इसके लिए नक्शा आदि बनाने की जवाबदेही वुडको को दी गई है। यह जानकारी देते हुए नगर पंचायत के कार्यपालक पदाधिकारी शिवशक... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 01:04 AM (IST)
        

इंजन अचानक हुआ फेल, डेढ़ घंटे विलंब से खुली श्रमजीवी

संवाद सहयोगी राजगीर (नालंदा): रविवार को श्रमजीवी एक्सप्रेस ट्रेन का इंजन अचानक फेल हो जाने के कारण यह गाड़ी अपने निर्धारित से समय से करीबन 90 मिनट बिलंब से खुली। इस कारण ट्रेन से दिल्ली और अन्य स्थानों की यात्रा करने वालों को परेशानी हुई और विभिन्न स्टेशनों पर लोग इस गाड़ी का इंतजार करते रहे। इस गाड़ी का राजगीर से खुलने का समय सुबह 8 बजकर 10 मिनट है लेकिन यह यहां से 9 बजकर 40 मिनट पर खुली। विभागीय सू... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 01:04 AM (IST)
        

मायके से नहीं आई बीवी तो कीटनाशक खाकर जान दी

संवाद सूत्र, थरथरी (नालंदा) : विवाद में उसने पत्नी को पीटा तो पत्नी रूठकर मायके चली गई। जब मनाने वहां गया तो सास-ससुर ने साथ भेजने से मना कर दिया। इससे आवेश में आकर एक युवक ने कीटनाशक खाकर अपनी जान दे दी। मृतक की पहचान थरथरी बाजार के 35 वर्षीय हरी पासवान के रूप में हुई है। बताया गया है कि कीटनाशक पीने से गंभीर रूप से बीमार हरि पासवान को परिजनों ने पहले एक स्थानीय क्लीनिक में भर्ती कराया लेकिन उ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 01:04 AM (IST)
        

नालंदा महाविहार के खाते से 14.9 लाख की फर्जी निकासी

संवाद सूत्र, सिलाव (नालंदा) : डीम्ड यूनिवर्सिटी का दर्जा प्राप्त नवनालंदा महाविहार के केनरा बैंक में अवस्थित खाते से दो चेकों के जरिए फर्जी तरीके से 14 लाख 90 हजार रुपये निकाल लिए जाने की सूचना है। इसका पता तब लगा जब महाविहार की ओर से दो लोगों को भेजे गए चेक उन्हें नहीं मिले और उन्होंने इसकी सूचना महाविहार को दी। जांच के दौरान फर्जी तरीके से निकासी की बात सामने आने पर महाविहार प्रबंधन ने यहां फर्ज... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 11:39 PM (IST)
        

बौद्ध पर्यटन मानचित्र पर होगा तेल्हाड़ा

संवाद सूत्र, एकंगरसराय (नालंदा): तेल्हाड़ा क्षेत्र के ऐतिहासिक बालादिव्य खंडहर का निरीक्षण थाईलैंड की विज्ञान व तकनीकी मंत्रालय के निदेशक प्रो.बीसी झा और पुरातत्व विभाग के सिंगचेन और उनकी टीम ने किया। टीम ने वहां चल रही खोदाई के काम का निरीक्षण करने के साथ बालादिव्य संग्रहालय में संग्रहीत पुरातात्विक अवशेषों का भी निरीक्षण किया। तेल्हाड़ा खंडहर के उत्खनन प्रभारी नंद गोपाल कुमार ने टीम का स्वागत करते... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 08:14 PM (IST)
        

बस से टकराई बाइक, एक की मौत, एक जख्मी

संवाद सूत्र सिलाव (नालंदा): राष्ट्रीय राजमार्ग 82 पर गांधी उच्च विद्यालय सिलाव के निकट बस और मोटर साइकिल की टक्कर में बाइक सवार एक व्यक्ति की मृत्यु हो गई और दूसरा गंभीर रूप से घायल हो गया। उसे इलाज के लिए पीएमसीएच भेजा गया है। मृतक की पहचान जदू प्रसाद के पुत्र पप्पू कुमार के रूप में हुई है। जबकि घायल लहेरी थाना क्षेत्र के बिहारशरीफ के अनिल कुमार हैं। और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 07:44 PM (IST)
        

निगम बोर्ड की बैठक में 4 करोड़ की योजनाएं मंजूर

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ : निगम कार्यालय में शनिवार को हुई निगम बोर्ड की बैठक में 2014-15 के लिए विभिन्न योजनाओं पर कुल 4 करोड़ रुपये खर्च की स्वीकृति प्रदान की गई। इस राशि से शहर में कई तरह के विकास कार्य होने हैं इसके लिए वार्ड पार्षदों से उनकी राय भी ली गई। करीब डेढ़ घंटे तक चली बैठक में स्वीकृति राशि से वार्डो में सामुदायिक भवन नाला निर्माण व सभी वार्डो के चौक-चौराहों पर लाइटिंग की व्यवस्था... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 01:04 AM (IST)
        

डेड लाइन बीती, चालू नहीं हुआ पुल, परेशानी बरकरार

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ : सरकार ने चंडी में निर्माणाधीन पुल को जल्द से जल्द चालू करने का आश्वासन दिया था। जिला प्रशासन ने मैराथन बैठक के बाद इस पुल के उद्घाटन के लिए 25 जुलाई की डेडलाइन तय कर दी थी। यह तिथि बीत गई पर पुल का काम अभी अटका ही हुआ है। इधर, पुल का काम अटका होने से कई महीनों से जिलामुख्यालय बिहारशरीफ सहित नालंदा के कई हिस्सों से राजधानी पटना की दूरी काफी बढ़ गई है। खासकर बड़ी गाड़ियों ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 01:04 AM (IST)
        

चिरागा मेला की सफलता को ले बैठक

संवाद सहयोगी, राजगीर (नालंदा) : यहां के अनुमंडल सभागार में शनिवार को अनुमंडल पदाधिकारी अलोक रंजन घोष की अध्यक्षता में चिरागा मेला की सफलता को लेकर राजगीर के प्रबुद्ध एवं प्रशासनिक पदाधिकारी के साथ बैठक हुई। बैठक में चिरागा मेला के अवसर पर आने वाले तीर्थ यात्रियों को किसी तरह की परेशानी नहीं हो इसको लेकर प्रशासन के द्वारा स्थानीय लोगों से अपना-अपना विचार मागा गया। जिसपर लोगों ने चिरागा मेला में भीड़... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 01:04 AM (IST)
        

निर्माण योजनाओं में तेजी लाएं : डीएम

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ : जिले में चल रहे सभी विकास योजनाओं में प्रगति की समीक्षा करते हुए जिलाधिकारी बी कार्तिकेय ने सभी विभागों के कार्यपालक अभियंताओं को निर्माण कार्य में तेजी लाने के साथ समय सीमा के भीतर गुणवत्तापूर्ण तरीके से पूरा करने का निर्देश दिया है। उन्होंने समीक्षा बैठक के दौरान पदाधिकारियों को प्रत्येक चालू व चयनित योजनाओं में पंचायत का नाम भी अंकित करने को कहा ताकि पंचायतवार उनका ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 01:04 AM (IST)
        

पशु व्यवसायी पिता-पुत्र से 22 हजार छीना

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ : बिंद थाना के गोबिंदपुर गांव में सुनसान जगह पर शनिवार को एक गांव के कुछ लोगों ने पशु व्यवसायी पिता-पुत्र को मारपीट कर जख्मी कर दिया और उनकी जेब में रखे 22 हजार रुपये छीन लिए। बाद में पीड़ित जब उनके घर पहुंचे तो उनके परिवार के लोगों ने भी उन्हें मारापीटा। सदर अस्पताल में इलाज करा रहे व्यापारी मथुरा बिंद व उनके पुत्र नीरज बिंद ने बताया कि वे दोनों पशु हाट से पशु बेचकर घर ल... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 01:04 AM (IST)
        

दवा कांउटर से महिला का पर्स उड़ाया

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ : सदर अस्पताल के दवा काउंटर के पास शनिवार को अचानक उस समय कोहराम मच गया जब उचक्कों ने एक महिला का पर्स उड़ा लिया। पीड़ित महिला हरनौत बाजार निवासी संजय कुमार की पत्‍‌नी नीलम कुमारी अभीं अम्बेर मोहल्ला में अपने मामा के घर में रह रही है। उसने बताया कि अपने पुत्र के इलाज के लिए सदर अस्पताल आई थी। यहां पर डाक्टर से दिखाने के बाद दवा काउंटर पर दवा लेने के लिए कतार में खड़ी हो गई... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 01:04 AM (IST)
        

राजगीर में चल रहे सेक्स रैकेट का खुलासा

संवाद सहयोगी, राजगीर (नालंदा) : राजगीर बस स्टैंड के निकट अवस्थित एक मकान में लंबे समय से चल रहे सैक्स रैकेट का खुलासा करते हुए पुलिस ने इस धंधे से जुड़ी महिला और मकान मालिक सहित कुल सात लोगों को पकड़ा है। इनमें धंधे की मुख्य सरगना बताई जा रही महिला के अतिरिक्त तीन लड़कियां और मकान मालिक तथा दो युवक हैं। इस मकान का इस्तेमाल सीजनल होटल के रूप में होता है। मकान मालिक की पहचान राजगीर बस स्टैंड निवासी व क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 26 Jul 2014 11:31 PM (IST)
        

पेड़ से लटक कर युवक ने की आत्महत्या

संवाद सहयोगी, हिलसा (नालंदा) : शनिवार को अपराह्न में हिलसा अवस्थित महंथ विद्यानंद कालेज के पिछबाड़े में एक पंद्रह सोलह वर्षीय युवक का शव पेड़ से लटकाया पाया गया है। युवक की पहचान हिलसा नगर परिषद के मोमिंदपुर निवासी रामप्रवेश शर्मा के पौत्र के रूप में हुई है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल बिहारशरीफ भेज दिया है। युवक काली स्थान से स्टेशन रोड जाने वाली गली में सुनसान जगह पर सागवान के ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 26 Jul 2014 07:52 PM (IST)
        

थाना पर पथराव के मामले में 12 नामजद, 50 अज्ञात पर प्राथमिकी

संवाद सूत्र, एकंगरसराय(नालन्दा) : शुक्त्रवार को तेल्हाड़ा थाना पर बहुआरा गाव के ग्रामीणों द्वारा किये गये पथराव एवं सड़क पर आगजनी कर जाम करने के मामले में तेल्हाड़ा पुलिस ने गंभीर रूख अख्तियार करते हुए इस संबंध में 12 लोगों को नामजद एवं 50 अज्ञात लोगों को अभियुक्त बनाया है। थानाध्यक्ष प्रवीण कुमार के बयान पर दर्ज प्राथमिकी में कहा गया है कि गुरूवार को मोटरसाइकिल दुर्घटना के बाद चालक पर हुई प्राथमिकी ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 26 Jul 2014 07:37 PM (IST)
        
(News from Nalanda, Bihar)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें