Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
December 20,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

नालंदा

प्रत्येक बूथ पर सौ सदस्य बनाने का लक्ष्य : नागेंद्र

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ : भाजपा के संगठन महामंत्री नागेन्द्र ने स्थानीय बिहार क्लब में भाजपा की सदस्यता अभियान कार्यशाला को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा को विश्व की सबसे बड़ी सदस्यों की पार्टी बनानी है। इसके लिए सदस्यता अभियान शुरू कर दी गई है। उन्होंने कहा कि नालंदा जिले में दो लाख सदस्य बनाने का लक्ष्य रखा गया है जबकि प्रत्येक बूथ से कम से कम सौ सदस्य बनाने का प्रयास कार्यकर्ताओं को करना है... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 01:06 AM (IST)
        

हवाई अड्डे की तर्ज पर हाईटेक बनेंगे बस स्टैंड : मंत्री

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ : राज्य के सभी बस स्टैंड को हवाई अड्डे की तर्ज पर हाईटेक बनाया जाएगा। उक्त बातें सूबे के परिवहन मंत्री रमई राम ने गुरुवार को जिले में 1.42 करोड़ की लागत से बने हाईटेक परिवहन कार्यालय के उद्घाटन के मौके पर कहीं। श्री राम ने कहा कि सूबे के सभी परिवहन कार्यालय बिहारशरीफ में बने कार्यालय के डिजाइन का बनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि मार्च 2015 तक परिवहन निगम सशक्त हो जाएगा। निगम ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 01:06 AM (IST)
        

विधायक से मिले साख्यिकी स्वयं सेवक

हिलसा (नालंदा) : हिलसा प्रखंड में कार्यरत साख्यिकी स्वयं सेवकों ने गुरुवार को स्थानीय विधायक प्रो. उषा सिन्हा को ज्ञापन देकर अपनी मागों का समर्थन करने का अनुरोध किया है। साख्यिकी स्वयं सेवक संघ के अध्यक्ष धीरेन्द्र कुमार के द्वारा दिये गये ज्ञापन में उनके अधिकारों के लिए विधानसभा के शीतकालीन सत्र में प्रश्न उठाने की माग की गई है। और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 01:06 AM (IST)
        

बच्चों पर हमला मानवता पर कलंक की पहचान : नेहरा

संवाद सूत्र, नालंदा : बीते मंगलवार को पाकिस्तान के पेशावर शहर में सैनिक स्कूल में हुए आतंकी हमले में मारे गये स्कूली बच्चे की आत्मा की शांति के लिए हेरिटेज स्कूल नालंदा में गुरुवार को एक प्रार्थना सभा का आयोजन किया गया। जिसमें स्कूली बच्चे व शिक्षकों ने भाग लिया। इस मौके पर स्कूल के प्राचार्य कर्नल आरएस नेहरा ने कहा कि पाकिस्तान में स्कूली बच्चों पर आतंकवादी हमला एक बर्बरतापूर्ण दर्दनाक और कायरता ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 01:06 AM (IST)
        

नए थानाध्यक्ष ने किया प्रदभार ग्रहण

संवाद सूत्र,कतरीसराय (नालंदा): कतरीसराय थाने में नव पदस्थापित थानाध्यक्ष के रूप में मुकेश कुमार ने देर संध्या पदभार ग्रहण किया। नव पदस्थापित थानाध्यक्ष का कहना है कि कतरीसराय थाना क्षेत्र में चल रहे साइबर ठगी के धंधे पर अंकुश लगाया जायेगा। साथ ही अवैध शराब बनाने बाले की गतिविधि पर भी अंकुश लगाई जायेगी। वहीं थाना क्षेत्र में होने वाले किसी भी प्रकार की आपराधिक घटनाओं पर पैनी नजर रखी जायेगी। थाना क्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 01:06 AM (IST)
        

निर्माणाधीन आगनबाड़ी भवन का निरीक्षण

संवाद सूत्र, अस्थावा(नालंदा) : प्रखंड क्षेत्र के मुर्गिया चक गांव में बनाए जा रहे आगनबाड़ी केन्द्र का भी निरीक्षण अस्थावा प्रखंड विकास पदाधिकारी मुकेश कुमार द्वारा बुधवार को किया गया। इस संबंध में बीडीओ ने बताया कि पंचायत समिति मद से दो आगनबाड़ी केंद्र और पंचायत से दो आगनबाड़ी केंद्र चयन कर भवन का निर्माण कराया जा रहा है। उन्होंने कार्य को प्रगति पर होते हुए पंचायत प्रतिनिधि को शाबाशी दिया। वहीं निर्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 01:06 AM (IST)
        

सामाजिक अंकेक्षण 20 को

शेखपुरा : जिला के सभी 574 आगनबाड़ी केन्द्रों में सामाजिक अंकेक्षण का काम 20 दिसम्बर को किया जायेगा। डीपीओ कामिल अख्तर ने बताया कि संबंधित वार्ड सदस्यों की अध्यक्षता में अंकेक्षण का काम कर आगनबाड़ी केन्द्रों में सुधार लाया जायेगा। और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 01:05 AM (IST)
        

ई किसान भवन को गठित होगी पांच सदस्यीय समिति

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ : अब किसानों के लिए बने ई किसान भवन का उपयोग कोई भी किसी हाल में नहीं कर सकेगा। कृषि मंत्रालय कृषि रोड मैप के तहत अब ई किसान भवन के प्रबंधन के लिए पांच सदस्यीय कमेटी का गठन कराने जा रही है। लेकिन उसके बाद भी सर्वेसर्वा होंगे ई किसान भवन के उस प्रखंड के कृषि पदाधिकारी। समिति की होगी जिम्मेदारी ई किसान भवन के लिए पांच सदस्यीय समिति का गठन किया जाएगा। वह समिति समुचित प्र... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 01:05 AM (IST)
        

आरसेटी में प्रमाण पत्र का वितरण

जागरण संवाददाता, शेखपुरा : केनरा बैंक के द्वारा संचालित ग्रामीण स्वरोजगार प्रशिक्षण केन्द्र में गुरुवार को कशीदाकारी का प्रशिक्षण लेने वाले जिला के 40 प्रशिक्षणार्थियों को प्रमाण पत्र का वितरण किया गया। आरसेटी के निदेशक अरविन्द कुमार के द्वारा प्रशिक्षित 40 युवक एवं युवतियों के बीच प्रमाण पत्र का वितरण किया गया। इस मौके पर आरसेटी के निदेशक ने कहा कि सिर्फ प्रशिक्षण लेने से काम नहीं चलेगा। बल्कि बै... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 01:05 AM (IST)
        

आज आगनबाड़ी केन्द्र पर होगा अन्न प्रासन

संवाद सूत्र, चंडी (नालंदा) : छोटे-छोटे बच्चों को संपूर्ण विकास के लिये आज आगनबाड़ी केन्द्र पर छह माह के उपर के बच्चों को अन्न प्रासन कराने के साथ एक कटोरी और चम्मच भी दिया जायेगा। सीडीपीओ आभा प्रसाद ने बतायी की कुपोषण वाला उम्र छह माह से तीन वर्ष के बच्चों में पाया जाता है। लेकिन छह माह से दो साल के बच्चों में ज्यादा कुपोषण होने का खतरा रहता है। इससे बचने के लिये बच्चों को पूरी तरह ख्याल रखना पड़ता ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 01:04 AM (IST)
        

मार-पीटकर सोने का चेन छीना

संवाद सूत्र, थरथरी (नालन्दा) : गुरुवार को विजय कुमार थरथरी बिगहा निवासी ने एक के खिलाफ स्थानीय थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी है। विजय कुमार ने थरथरी थाना में लिखित आवेदन दिया है कि थरथरी बाजार से घर जाने के दौरान नीतीश कुमार थरथरी बाजार निवासी ने पीएचसी के निकट अचानक घेर लिया और गाली-गलौज करते हुए मारपीट कर सोने का चेन छीन लिया। साथ ही जाते-जाते केस नहीं करने का धमकी भी दिया। इधर थानाध्यक्ष सुबोध ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 01:04 AM (IST)
        

आंगनबाड़ी केन्द्रों की होगी सोशल आडिट

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ : नगर निगम के सभागार में गुरुवार को निगम क्षेत्र में चल रहे आंगनबाड़ी केन्द्रों के संचालन को लेकर वार्ड पार्षदों के साथ बाल विकास पदाधिकारी ने बैठक की। जिसकी अध्यक्षता मेयर सुधीर कुमार ने किया। बैठक में अधिकांश वार्ड वार्ड पार्षदों ने आंगनबाड़ी केन्द्रों के गतिविधियों पर आवाज उठाए। वार्ड पार्षदों का कहना था कि निगम क्षेत्र में जो आंगनबाड़ी केन्द्र संचालित हो रहे हैं वे जिस ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 01:04 AM (IST)
        

मानव मूल्यों के लिए नीति व सिद्धांत जरूरी : सचिव

संवाद सूत्र, हरनौत (नालंदा) : स्थानीय जीडीएम कालेज में नैतिक एवं मानवीय मूल्यों द्वारा मानवाधिकार का संरक्षण विषय पर आयोजित सेमिनार में वक्ताओं ने कहा कि आज कम्प्यूटर व इंटरनेट का युग तो है सूचना क्रांति आयी है। लेकिन इस युग में भी घटना घटित होने के बाद समीक्षा किया जाता है। भगवान बुद्ध व महावीर की धरती पहले से ही मानवीय एवं नैतिकता का केन्द्र रहा है। आज लोगों में स्वयंसेवी संस्था व सामाजिक कार्यक... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 01:04 AM (IST)
        

जंगलराज-2 के खात्मे का संकल्प

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ : इसलामपुर विधायक राजीव रंजन राज्य सरकार के खिलाफ बिगुल फूंकते हुए कहा कि बिहार में चल रही जंगलराज सरकार को उखाड़ फेंककर सुशासन की सरकार लानी है। इसके लिए एनडीए के घटक दलों को चाहे जो भी कुर्बानी देनी पड़े इसके लिए तैयार हैं। विधायक गुरुवार को स्थानीय बिहार क्लब में एनडीए के घटक दलों की बैठक में भाजपा, लोजपा व रालोसपा के विधायक व जिलाध्यक्षों के समक्ष संकल्प लेते हुए ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 01:03 AM (IST)
        

शोक सभा का आयोजन

संवाद सूत्र, इसलामपुर(नालन्दा) : पेशावर के स्कूल में आतंकियों के द्वारा बच्चों की निर्मम हत्या के विरोध में खुदागंज स्थित संत जोसेफ पब्लिक स्कूल में गुरुवार को शोकसभा का आयोजन किया गया। इस अवसर पर लोगों ने दो मिनट मौन रख कर मृतक बच्चों के प्रति श्रद्धाजलि अर्पित किया। वहीं आतंकियों के इस कायरता पूर्ण कार्रवाई की निन्दा की। इस शोक सभा में प्राचार्य विक्रात कुमार सिन्हा, पुनित सिंह, निशात कुमार सहित... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 01:03 AM (IST)
        

डाकघर ने शिविर लगाकर खोला खाता

संवाद सहयोगी, हिलसा (नालंदा) : हिलसा उपडाकघर के शाखा डाकघर मोमिंदपुर गाव में बीते दिन डाक विभाग के द्वारा शिविर लगाकर सैकड़ों लोगों का ग्रामीण डाक बीमा योजना के तहत बीमा किया गया। साथ ही बचत, आवर्ती एवं अन्य तरह के खाते भी खोले गये। इस मौके पर डाक निरीक्षक मनोज कुमार सिन्हा ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि डाक विभाग ने ग्रामीण स्तर तक के डाकघरों को इंटरनेट की सुविधा से जोड़ने का कार्य कर रही है। ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 06:44 PM (IST)
        

बीडीओ ने किया विद्यालय का औचक निरीक्षण

संवाद सूत्र, अस्थावा(नालंदा) : प्रखंड क्षेत्र के बुनियादी विद्यालय बलवापर का औचक निरीक्षण बुधवार को प्रखंड विकास पदाधिकारी मुकेश कुमार द्वारा किया गया। अस्थावा के बीडीओ ने बताया कि उक्त विद्यालय में कुल ग्यारह शिक्षक में से सिर्फ पाच शिक्षक ही स्कूल में मौजूद थे। सभी गायब शिक्षक अपने निजी काम से स्कूल में उपस्थिति बनाकर गायब थे। इसके साथ ही मध्याह्न भोजन बनाने की तैयारी चल रही थी वहीं बच्चों का पठ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 01:01 AM (IST)
        

इन्दिरा आवास सहायकों को मिला मोबाइल

संवाद सूत्र, एकंगरसराय(नालन्दा) : एकंगरसराय प्रखंड में इन्दिरा आवास के चयन में पारदर्शिता बरतने और सहायकों को पूरी तरह हाईटेक करने के उद्देश्य से बुधवार को प्रखंड विकास पदाधिकारी पंकज कुमार ने प्रखंड के सभी अठारह पंचायतो में कार्यरत दस सहायकों को सरकारी मोबाइल दिया। श्री कुमार ने कहा कि मोबाइल के माध्यम से इन सहायकों को काम करने में सुविधा के साथ साथ चयन प्रक्रिया को पारदर्शी बनाने में काफी मदद म... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 01:01 AM (IST)
        

लगातार तीसरी बार सचिव बनने पर बधाई

संवाद सूत्र, चेवाड़ा (शेखपुरा) : प्रखंड स्तरीय माध्यमिक शिक्षक संघ के चुनाव मे लगातार तीसरी बार सचिव बनने पर बबन शर्मा को प्रखंड शिक्षक संघ ने बधाई दी है। बधाई देने वाले में से श्री कृष्ण प्लस टू विद्यालय चेवाड़ा के प्रधानाध्यापक भुनेश्वर प्रसाद यादव, शिक्षक संजय कुमार, परमानंद सिंह अब्दुस शमी पवन कुमार सहित कई अन्य शिक्षक शामिल है। इस दौरान इन सभी शिक्षकों ने बबन शर्मा के काम को काफी सराहनीय बताया।और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 07:48 PM (IST)
        

मारपीट कर किया जख्मी

बिहारशरीफ : दीपनगर थाना क्षेत्र के दाहाचक गांव में बुधवार को मारपीट कर परिवार के तीन सदस्यों को जख्मी कर दिया गया। जख्मी महेश यादव उनकी पत्‍‌नी आशा देवी समेत तीन को इलाज के लिये सदर अस्पताल लाया गया। घटना के संबंध में बताया जाता है पड़ोसी बब्लू यादव से उनका विवाद हुआ था। इसी को ले मारपीट की गयी। घटना की सूचना थाने में दे दी गयी है।और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 07:48 PM (IST)
        
(News from Nalanda, Bihar)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें