« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

नालंदा

संगठन को मजबूत करने को ले गांव में पद यात्रा

नालंदा। लोजपा के नीतियों एवं सिद्धांतों को ग्रामीण स्तर तक पहुंचाने तथा संगठन को मजबूत बनाने के लिए गांव की ओर चला है। हिलसा प्रखंड के अकबरपुर गांव लोजपा के दर्जनों नेता पदयात्रा कर पहुंचे। गांव में बैठक कर अकबरपुर पंचायत के अध्?यक्ष राजकपुर पासवान के साथ-साथ राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रो.विनय यादव, रामाधीन प्रसाद यादव, रामाशीष प्रसाद यादव, रामप्रवेश पासवान, शिवनन्दन पासवान, शैलेन्द्र मांझी, विनय पा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 09:10 PM (IST)
        

रैली को ले सड़कें पड़ी सुनी

नालंदा : स्वाभिमान रैली को लेकररविवार को सिलाव प्रखंड क्षेत्र की सड़कें सुनी-सुनी रही। सड़कों पर चलने वाली अधिकतर गाड़ियां स्वाभिमान रैली मेंचली गयी। जिसके कारण सड़क दिनों भर वीरान रही। और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 09:08 PM (IST)
        

नो इंट्री में ट्रकों को रोक पाने में प्रशासन विफल

नालंदा। हिलसा बाजार में वैसे तो प्रशासन ने एक निर्धारित अवधि में ट्रकों के प्रवेश पर रोक लगा रखा है। इसके बावजूद नो इंट्री अवधि में ट्रक बेखौफ बाजार में घुस रहा है जिसे रोक पाने में विफल साबित हो रहा है। बता दें कि दो वर्ष पूर्व लोजपा के प्रखंड अध्यक्ष रामप्रवेश पासवान के पुत्र की हिलसा बाजार में ट्रक से कुचल जाने से मौत हो गई थी। उस घटना के विरोध में हिलसा बाजारवासी सड़क पर उतर आये थे। आक्रोशित लो... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 09:07 PM (IST)
        

अतिक्रमण की चपेट में एकंगरसराय बाजार

Akangrsray market vulnerable to encroachment

नालंदा। एकंगरसराय बाजार में इन दिनों अतिक्रमण के कारण लोगों को काफी कठिनाई का सामना करना पड़ रहा है। जिला परिषद् द्वारा संचालित सब्जी बाजार के जमीन के बदले सब्जी विक्रेता एकंगरसराय प्रखण्ड (बीडीओ) कार्यालय से लेकर एकंगरसराय चौक तक सड़क के दोनों किनारे दुकान लगा लेते हैं, जिसके कारण सड़क का आधा हिस्सा अतिक्रमण के चपेट में आ जाता हैं और वाहनों के आने जाने में काफी कठिनाई का सामना करना पड़ता है। खास कर स... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 09:04 PM (IST)
        

छह महीने से कृषि यंत्र की खरीदारी को भटक रहे किसान

नालंदा। सरकार की आधुनिक कृषि यंत्र के मामले में किसानों को आत्मनिर्भर बनाने की महत्वाकांक्षी योजना का इस वित्तीय वर्ष 2015-16 में हवा निकल गया है। वित्तीय के छह महीने बीतने जा रहा है। लेकिन इन छह महीने में कृषि विभाग ने एक भी कृषि यांत्रिकीकरण सह उपादान मेला नहीं लगाया। जिसके खरीफ में यंत्र खरीदने वाले यंत्र खरीदने से वंचित रह गए। अब वित्तीय वर्ष में मात्र छह महीने शेष बचे हैं। जबकि पूर्व में प... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 09:02 PM (IST)
        

जज्बा हो तो विकलांगता नहीं आती आड़े : संगठन

If the disability does not interfere passion: Organization

नालंदा। जिले के पचासों विकलांग रविवार को ट्राइसाइकिल से रोड शो निकाले। यह जानकारी विकलांग संगठन के जिलाध्यक्ष सोनू सागर एवं सचिव ह्दय यादव ने दी। उन्होनें बताया कि रोड शो करने के पीछे विकलांगों का मकसद था कि वे जब कुछ करने की जज्बा ठान लेते हैं तो उनके सामने विकलांगता आड़े नहीं आती। यहीं साबित करना था। उन्होंने बताया कि एक सितंबर को टाउन हाल में विकलांग समस्या चिन्तन शिविर व हक मांगों रैली आयोजित क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 09:00 PM (IST)
        

मजदूर संघ करेगी उच्च न्यायालय में याचिका दायर

नालंदा। बिहार राज्य पर्यटन विकास निगम कर्मचारी संघ के तत्वाधान में जारी अनिश्चितकाल हड़ताल के लगभग माह भर होने को है। मगर अभी भी विभाग इनकी समान कार्य का सामान वेतन आदि की मांग पर गंभीर नहीं दिख रहा है। जिसकों लेकर अब धीरे-धीरे संघ के कर्मचारियों में असंतोष पलटने लगा है। नतीजन संघ को मजबूर होकर न्यायालय का दरवाजा खटखटाना पड़ेगा। इसके लिए संघ पटना के कौटिल्य बिहार में एक बैठक कर विभाग के आलाधिकारिय... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 08:52 PM (IST)
        

बस के इंतजार में खड़े रहे यात्री

Just waiting to Passenger

नालंदा। स्वाभिमान रैली को लेकर महागठबंधन के कार्यकर्ताओं द्वारा दो दिन पहले से ही बसों की धर-पकड़ की जा रही थी। रविवार को पटना में आयोजित स्वाभिमान रैली के कारण शहर के बस स्टैंड भी सुना रहा। बस स्टैंड से पटना के लिए कम संख्या में बसों का परिचालन हुआ। जहां रोज करीब सौ से अधिक बसें खुलती थी, आज बमुश्किल बीस से तीस बस पटना के लिए खुली। बस नहीं चलने के कारण यात्रियों को काफी परेशानी झेलनी पड़ी। स्टैंड ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 08:48 PM (IST)
        

बिना भेदभाव के शहर का किया विकास : डॉ. सुनील

The development of the city without discrimination: Dr. Sunil

नालंदा। विधायक डॉ. सुनील कुमार ने मुख्यमंत्री क्षेत्र विकास योजना के तहत रविवार को 24.50 लाख की योजनाओं का शिलान्यास किया और कई स्थानों पर आयोजित सभा को संबोधित किया। इस राशि से इमादपुर रविदास टोला, अम्बेर, रामचन्द्रपुर, झींगनर रविदास टोला में गली और नाली का निर्माण किया जायेगा। बैगनाबाद, पंडितनगर में आयोजित सभा को संबोधित करते हुए विधायक ने कहा कि मैंने जात-पात के भेदभाव को छोड़कर क्षेत्र का सर्वा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 08:47 PM (IST)
        

इनौस ने लगाया छात्र असेंबली

नालंदा। रविवार को अनुमंडल के करायपरसुराय प्रखंड के सुदूरवर्ती गांव अवस्थित ग्रामीण इंटर कालेज में इंकलाबी नौजवान सभा ने छात्र युवा असेंबली का आयोजन किया। इस कार्यक्रम में ग्रामीण इलाके के सैकड़ों छात्र युवाओं ने भाग लिया। छात्र युवा असेंबली में बिहार विधान सभा चुनाव पर छात्रों ने चर्चा की। कार्यक्रम में शामिल छात्रों ने शिक्षा एवं बेरोजगारी को दूर करने के प्रधानमंत्री नरेन्?द्र मोदी एवं बिहार के मु... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 08:45 PM (IST)
        

ब्राह्मण समाज खुद खड़ा करेगा अपना उम्मीदवार

Brahmin society will raise their own candidate

नालंदा। सरकार के गलत नीतियों के कारण ब्राह्मण समाज हाशिये पर खड़ा है। चाहे शिक्षा, सामाजिक या आर्थिक क्षेत्र हो, सभी क्षेत्रों में ब्राह्मण समाज निचले पायदान पर गिरता जा रहा है। राजनीतिक क्षेत्र में ब्राह्मण समाज को लिखो और फेको कलम की तरह इस्तेमाल किया जा रहा है। उक्त बातें ब्राह्मण महासम्मेलन में मुख्य अतिथि डॉ. चन्द्रमणी पांडेय ने रविवार को कही। शहर के टाउन हॉल में रविवार को भारतीय ब्राह्मण सेव... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 08:43 PM (IST)
        

स्वाभिमान रैली ऐतिहासिक : डॉ. विपिन यादव

Historical pride rally: Dr. Vipin Yadav

नालंदा। स्वाभिमान रैली में भाग लेने के लिए बिहार खाद्य निगम के अध्यक्ष डॉ. विपिन यादव अपने हजारों कार्यकर्ताओं के साथ पटना के लिए रवाना हुए। उनके साथ करीब पांच सौ गाड़ियों का लंबा काफिला भी पटना गया है। इस मौके पर डॉ. बिपीन यादव ने कहा कि स्वाभिमान रैली ऐतिहासिक रही। इस रैली से विरोधियों को सही जबाव मिलेगा। राज्य में गठबंधन की सरकार बनना तय है। इस बार बिहार की जनता पीएम के जुमलेबाजी में नहीं फंसने... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 08:42 PM (IST)
        

बीच समर में राजनीतिक परिवर्तन का है जीवंत दस्तावेज

नालंदा। सुशील कुमार मोदी की पुस्तक बीच समर में सामाजिक राजनीतिक परिवर्तनों का जीवंत दस्तावेज है। इस पुस्तक में राजनीतिक तिलिस्म के यथार्थ को रेखांकित किया गया है, जो वर्तमान की राजनीति पर भी एक विहंगम ²ष्टि डालता है। उक्त बातें चित्ति के राज्य संयोजक कृष्णकांत ओझा ने रविवार को आईएमए हॉल में आयोजित सामाजिक, राजनीतिक परिवर्तनों पर आयोजित परिसंवाद में कही। उन्होंने कहा कि पूर्व उप-मुख्यमंत्री सुशील... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 08:40 PM (IST)
        

बच्चों में सकारात्मक बदलाव को शिक्षकों को सीखाया गया गुर

The positive changes in children's teachers taught tricks

नालंदा। आज के परिवेश में फेसबुक व इंटरनेट से इस्तेमाल से बच्चों में बढ़ रही नकारात्मक सोच को सकारात्मक में बदला जाय, इसी सोच के साथ आरपीएस स्कूल के मकनपुर शाखा में रविवार को तीन दिवसीय कार्यशाला का शुभारंभ किया गया। कार्यशाला का उद्घघाटन नालंदा नव विहार के कुलपति डा. रविन्द्र पंथ, लायंस क्लब के प्रेसिडेंट डॉ. श्याम बिहारी, आइपीडीपी के डॉ. रमन व कार्यक्रम के प्रोजेक्ट डाइरेक्टर ¨रकू एवं आरपीएस स्कू... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 08:36 PM (IST)
        

एनआइओएस के फार्म वेबसाइट पर

नालंदा। ग्रामीण चिकित्सा सेवा संघ की बैठक शहर में वीरेश कुमार की अध्यक्षता में हुई। बैठक में अप्रशिक्षित चिकित्सा कर्मी के अध्यक्ष डॉ. एलबी ¨सह ने कहा कि 27 अगस्त से 30 सितंबर तक एनआईओएस के फार्म वेबसाइट पर उपलब्ध होंगे। यह कार्यक्रम मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के पहल पर शुरू की गयी है। बैठक में सुधीर कुमार, राजेश कुमार, बुधन यादव, अखिलेश यादव, चन्देश्वर यादव, खेलावन यादव, सोनू कुमार आदि सैकड़ों लोग मौ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 08:34 PM (IST)
        

बिहार विकास मेला 13 से

नालंदा। शहर के नाला रोड में 13 सितंबर से बिहार विकास मेला का आयोजन किया जायेगा। यह मेला दुर्गापूजा तक चलेगा। मेला आयोजक आशीष कुमार ने बताया कि एक बाजार के अंदर देश-विदेश के हैंडलुम, हैंडीक्राफ्ट एवं कंज्यूमर प्रोडक्ट्स का लोग खरीदारी कर सकेंगे। मेले में बच्चों के मनोरंजन के लिए आकर्षक झूले लगाये जायेंगे, जिसमें टोरा-टोरा, रेंजर झूला, ब्रेक डांस, मौत कुआं, मिक्की माउस आदि शामिल हैं। श्री कुमार ने ब... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 08:32 PM (IST)
        

सड़क दुर्घटना में मामा की मौत, भांजे समेत दो गंभीर

नालंदा। हिलसा-फतुहा सड़क मार्ग के करायपरसुराय थाना के चंदकुरा पेट्रोल टंकी के पास बाइक दुर्घटना में मामा की मौत हो गई। इस घटना में भांजे समेत दो लोग गंभीर पटना रेफर हो गया। प्राप्त खबर के अनुसार पटना जिला के फतुहा थाना के मिर्जापुर गौहटागांव के स्व. नाथुन ¨सह के पुत्र दिलीप कुमार अपने भांजे के साथ रविवार को एकंगरसराय से फतुहा की ओर जा रहा थे। तभी करायपरसुराय थाना के चंदकुरा पेट्रोल पम्प के पास बाइक... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 08:24 PM (IST)
        

चुनाव संबंधी कार्य में बरतें पारदर्शिता : डीएम

Sipping transparency in election-related tasks: DM

नालंदा। डीएम डॉ. त्यागराजन एसएम ने बैठक में मौजूद जिला, अनुमंडलीय तथा प्रखंड स्तरीय पदाधिकारियों को संबोधित करते हुए कहा कि आसन्न विधानसभा चुनाव को निष्पक्ष तथा परादर्शिता पूर्वक संपन्न कराने के लिए इलेक्शन मोड में कार्य करें। उन्होंने कहा इलेक्शन संबंधी जो भी कार्य करें उसमें इस बात का ध्यान रखें कि वह निर्वाचन आयोग के गाइड लाइन के मुताबिक हो। ये बातें रविवार को हरदेव भवन में चुनाव संबंधी प्रश... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 08:18 PM (IST)
        

हारे और हताश लोगों की रैली थी स्वाभिमान रैली

नालंदा। स्वाभिमान रैली को जनता ने नकार दिया है। नरेन्द्र मोदी सभा के आगे यह रैली बौना साबित हुआ है। उक्त बातें भारतीय जनता पार्टी के जिलाध्यक्ष ई. रविशंकर एवं जिला मंत्री सह प्रवक्ता धीरेन्द्र रंजन ने विज्ञप्ति जारी कर कही। इन नेताओं ने आरोप लगाया कि रैली में भीड़ जुटाने के लिए जिस तरह सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग किया गया, उसके बाद भी पीएम मोदी के परिवर्तन रैली के आगे यह रैली काफी फीका रहा। इस रैली... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 08:17 PM (IST)
        

स्वाभिमान रैली सबसे बड़ी रैली : राजद

नालंदा। राजद के वरिष्ठ नेता इंजीनियर धर्मेन्द्र यादव, टूटू ¨सह, सदन यादव एवं विपिन बिहारी ¨सह ने महागठबंधन के स्वाभिमान रैली को पटना के इतिहास में सबसे बड़ी रैली बताया है। उक्त नेताओं ने रैली को अभूतपूर्व बताते हुए इसके सफलता के लिए लालू प्रसाद, नीतीश कुमार के साथ-साथ बिहार की जनता को बधाई दिया है। नेताओं ने कहा कि रैली में जुटे लोग ने यह साबित कर दिया कि बिहार में भाजपा की हालात दिल्ली जैसी होकर र... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 08:16 PM (IST)
        
(News from Nalanda, Bihar)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें