Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
July 26,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

नालंदा

ग्रामीण क्षेत्रों में रोपनी को 8 घंटे बिजली देने के निर्देश

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ : समाहरणालय स्थित हरदेव भवन में मंगलवार को अपर समाहर्ता मो.खुर्शीद आलम की अध्यक्षता में कृषि टास्क फोर्स की बैठक की गई। बैठक में बारिश कम होने एवं नलकूप खराब होने के कारण धान की रोपनी पर पड़ने वाले प्रभाव को गंभीरता से लेते हुए कार्यपालक अभियंता (विद्युत) को ग्रामीण क्षेत्रों में कम से कम आठ घंटे नियमित बिजली आपूर्ति करने का निर्देश दिया गया। वहीं विद्युत विभाग व नलकूप वि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 07:54 PM (IST)
        

बिना वोटिंग खारिज हो गया अविश्वास प्रस्ताव

संवाद सहयोगी, हिलसा (नालंदा) : हिलसा प्रखंड की प्रमुख इन्दु देवी एवं उपप्रमुख प्रमोद कुमार सिंह के विरुद्ध लाया गया अविश्वास प्रस्ताव मंगलवार को बुलाई गयी विशेष बैठक में खारिज हो गया। बैठक में 21 पंस सदस्यों की जगह मात्र 6 सदस्य ही पहुंचे इसकारण वोटिंग की नौबत ही नहीं आई। बैठक की अध्यक्षता कपसियावा के पंचायत समिति सदस्य अनिल कुमार सिंह ने की। हिलसा के प्रखंड विकास पदाधिकारी श्यामनंदन प्रसाद ने इसक... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 07:33 PM (IST)
        

ओवरटेक के चक्कर में बस ने ली छात्रा की जान, जाम

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ : हरनौत थाना क्षेत्र के डिहरीगढ़ गांव के समीप मंगलवार को राष्ट्रीय राजमार्ग 31 पर यात्री बस ने ओवरटेक के चक्कर में एक 8 वर्षीय छात्रा को कुचल दिया, जिससे मौके पर ही उसकी मौत हो गयी। घटना के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने मुआवजे की मांग को ले बिहारशरीफ-बख्तियारपुर मुख्य मार्ग को जाम कर दिया। मृतका की शिनाख्त स्थानीय निवासी रंजन कुमार की पुत्री सलोनी कुमारी के रूप में हुई है। घ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 07:31 PM (IST)
        

दोहरे हत्याकांड में 7 लोगों को उम्रकैद

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ : अस्थावां के नोआवां पंचायत की पूर्व मुखिया मीतू देवी और उनके पति संजय प्रसाद उर्फ मुनर महतो की हत्या के मामले में प्रथम एडीजे अरुणेंद्र सिंह की अदालत ने सात लोगों को आजीवन कारावास की सजा सुनाई है। इस मामले में जमानत पर चल रहे वाहन चालक शुकर राम के मामले का विचारण अलग से किए जाने का फैसला भी अदालत ने सुनाया है। एपीपी सरफराज मलिक की बहस के बाद अदालत ने इस मामले में दोषी क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 07:29 PM (IST)
        

गोलीबारी से दहला इलाका, वृद्घ गंभीर, पटना रेफर

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ : अस्थावां थाना क्षेत्र के पूर्वी टोला मुहल्ले में मंगलवार को हुई गोलीबारी से पूरा इलाका दहल गया। भूमि विवाद के कारण हुई भिड़ंत में दो गुट आमने-सामने होकर गोलीबारी की घटना को अंजाम दिया। इस घटना में एक पक्ष के 50 वर्षीय वृद्ध महेश यादव को गोली लग गयी जिससे वे गंभीर रूप से जख्मी हो गये। जख्मी को चिंताजनक हालत में इलाज के लिए सदर अस्पताल लाया गया जहां से उन्हें पटना रेफर कर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 07:18 PM (IST)
        

आज जिला मुख्यालय व प्रखंडों में लगेगा शिक्षा ऋण शिविर

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ : यहां के जिला परिषद सभागार एवं सभी प्रखंड मुख्यालयों में बुधवार को लगने वाले शिक्षा ऋण शिविर लगाने की सभी तैयारी पूरी हो गई हैं। जिला परिषद सभागार में आयोजित शिक्षा ऋण शिविर में शहरी क्षेत्र में कार्यरत सभी बैंक एवं प्रखंडों में लगने वाले शिविर में उस इलाके के सभी बैंक शामिल होंगे। पहली बार जिले में इतने व्यापक पैमाने पर लगे शिक्षा ऋण शिविर को लेकर उत्साह का माहौल है। न... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 07:17 PM (IST)
        

महिला मुखिया व पति की हत्या में आठ दोषी करार

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ : जिला न्यायालय के प्रथम एडीजे अरुणेन्द्र सिंह ने अस्थावां प्रखंड की खोरी बिगहा पंचायत की चर्चित महिला मुखिया व पति के दोहरे हत्याकांड के आठ अभियुक्तों को दोषी करार दिया है। इनको सजा 22 जुलाई को सुनाई जाएगी। इस मामले में अभियोजन पक्ष की ओर से एपीपी सरफराज मल्लिक ने बहस की। मलिक ने बताया कि फर्द बयान व साक्षियों के अनुसार इस मामले में कुल नौ आरोपी हैं जिनमें अस्थावां थाना... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Jul 2014 11:45 PM (IST)
        

आज होगा तय, रहेंगे या जाएंगे प्रमुख-उपप्रमुख

संवाद सहयोगी, हिलसा (नालंदा) : प्रखंड की प्रमुख इन्दु देवी एवं उप प्रमुख प्रमोद कुमार को पद से हटाने के लिए मंगलवार को पंचायत समिति की विशेष बैठक में पक्ष एवं विपक्ष के बीच जोरदार शक्ति परीक्षण होने की संभावना है। पंचायत समिति सदस्यों के बीच कई दिनों से इसकी तैयारी चल रही है। पक्ष एवं विपक्ष के लोग इसकी मुहिम में जूटे हैं। विदित है कि बीते 14 जुलाई को हिलसा प्रखंड की 21 पंचायत समिति में से आठ सदस... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Jul 2014 10:54 PM (IST)
        

ग्रामीणों ने प्रखंड कार्यालय का किया घेराव

संवाद सूत्र, नूरसराय (नालंदा): नूरसराय प्रखंड कार्यालय में सोमवार को राशन केरोसिन कूपन से वंचित लाभार्थियों ने प्रखंड कार्यालय का घेराव किया एवं बिहारशरीफ चंडी मार्ग को आधा घंटा जाम किया। स्थानीय जनप्रतिनिधि अविनाश कुमार निराला, बिरंची यादव, रंधीर कुमार ने राशन केरोसन कूपन से वंचित ग्रामीणों को समझा बुझाकर सड़क जाम हटवाया। कूपन से वंचित शेरपुर ग्रामवासी कपिल ठाकुर का कहना था कि गरीब लोगों को राशन क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Jul 2014 10:54 PM (IST)
        

नहीं पहुंचे पदाधिकारी, कोरम के अभाव में बैठक स्थगित

संवाद सूत्र, चंडी (नालंदा): प्रखंड कार्यालय स्थित सभागार भवन में होने वाली पंचायत समिति की बैठक पदाधिकारियों के अनुपस्थिति के कारण स्थगित करनी पड़ी। प्रखंड प्रमुख मुकेश कुमार ने बताया कि सोमवार को प्रस्तावित बैठक में पदाधिकारियों और जनप्रतिनिधियों के बीच विभिन्न समस्याओं के समाधान को बैठक होनी थी लेकिन बीडीओ, सीओ बीईओ को छोड़कर बाकी सभी अनुपस्थित थे। बताया गया है कि इस बैठक की सूचना नियमानुसार सभी अ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Jul 2014 10:54 PM (IST)
        

सरकार की प्राथमिकताएं ही हमारी प्राथमिकता : डीएम

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ : नवागत जिलाधिकारी बी का‌िर्त्तकेय ने सरकार की प्राथमिकताओं व दिशानिर्देशों के मुताबिक काम करते हुए लंबित योजनाओं को पूरा कराने में आ रही बाधाओं को दूर करने की बात कही है। पदभार ग्रहण करने के बाद सोमवार को अपने कार्यालय कक्ष में संवाददाताओं से अपनी पहली औपचारिक भेंट में जिलाधिकारी ने जिले के विकास में पत्रकारों से रचनात्मक सहयोग की अपेक्षा करते हुए कहा कि जो भी गड़बड़ियां ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Jul 2014 10:54 PM (IST)
        

तोड़ा जाएगा निगम का 143 साल पुराना कार्यालय

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ : आनेवाले दिनों में नगर निगम कार्यालय अत्याधुनिक भवन में शिफ्ट होगा। खपरैल मकान में चल रहा वर्तमान कार्यालय शीघ्र ही शिफ्ट होगा और खपरैल का पुराना मकान गिरा दिया जाएगा। यह भवन पटना जिले के तत्कालनीन बिहारशरीफ अनुमंडल पदाधिकारी सह नगर पालिका प्रशासक एएम ब्राडली के कार्यकाल में 1871 में बना था। नगर निगम का यह प्रशासनिक भवन 143 वर्ष पुराना है। इससे पुराना कोई प्रशासनिक भवन ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Jul 2014 10:54 PM (IST)
        

प्राथमिकता के आधार पर पूरा करें कार्य : डीएम

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ : सभी शाखाओं के प्रभारी पदाधिकारी अपनी शाखाओं को आवंटित कार्य का ससमय निष्पादन सुनिश्चित करें। यह बात नव पदस्थापित जिला पदाधिकारी बी. कार्तिकेय ने सोमवार को जिला स्तरीय वरीय पदाधिकारियों की बैठक में दिया। उन्होंने सभी निर्माण कायरें की गुणवत्ता पर विशेष ध्यान रखने तथा प्राथमिकता सूची के हिसाब से काम करने को कहा। बैठक में छात्रवृति वितरण, आपूर्ति, विकास पंचायत सरकार भवन... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Jul 2014 10:54 PM (IST)
        

राशन कार्ड आवेदन की तिथि में हुआ विस्तार

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ : खाद्य सुरक्षा अधिनियम के तहत राशन कार्ड से वंचित और सूची से वंचित लोगो का नाम जोड़ने, त्रुटि में सुधार आदि के लिए फार्म जमा करने की तिथि अब 31 जुलाई तक बढ़ा दी गई है। पहले यह फार्म 20 जुलाई तक जमा किया जाना था लेकिन प्रधान सचिव अंजनी कुमार सिंह ने 18 जुलाई को सूबे के सभी जिलाधिकारियों को निर्देश जारी कर फार्म 31 जुलाई तक जमा कराने के निर्देश दिए हैं। निर्देश में प्रधान ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Jul 2014 10:54 PM (IST)
        

सीमेंट व्यापारी के घर से दस लाख की लूट

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ : दीपनगर थाना के साठोपुर गांव में शनिवार की रात सशस्त्र लुटेरों ने एक सीमेंट व्यवसायी के घर में घुसकर जमकर लूट मचाई। इस दौरान अपराधियों ने परिवार के सदस्यों को बंधक बनाकर घर में रखे दस लाख के जेवरात व 50 हजार नकद लूट लिए। गृहस्वामी महेश प्रसाद ने बताया कि आधी रात में छह लुटेरे उनके घर में घुस आए और परिवार के सभी सदस्यों को हथियार के बल पर बंधक बना लिया। इसके बाद आलमीरा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Jul 2014 12:17 AM (IST)
        

राष्ट्रभक्त छात्रों के बल पर होगा समृद्ध भारत का निर्माण

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ : अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद मगध विवि के कार्यकर्ताओं का तीन दिवसीय अभ्यास वर्ग रविवार को सम्पन्न हो गया। इस मौके पर अभाविप के राष्ट्रीय मंत्री निखिल रंजन ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि अभाविप राष्ट्रभक्ति से ओत-प्रोत छात्र संगठन है। समृद्ध भारत के पुननिर्माण में छात्रों की अहम भूमिका होगी। उन्होंने कहा कि कार्यकर्ता कॉलेज में शैक्षिक समस्याओं के विरोध में ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Jul 2014 08:59 PM (IST)
        

साहसी नदी पर बने पुल का उद्घाटन

संवाद सूत्र, नूरसराय (नालंदा): प्रखंड के दरियापुर गांव के साहसी नदी में एक करोड़ 99 लाख 38 हजार की लागत से आरसीसी पुल का उद्घाटन ग्रामीण कार्य एवं संसदीय कार्य मंत्री श्रवण कुमार ने रविवार को किया। पुल के उद्घाटन के बाद मंत्री श्रवण कुमार ने कहा कि साहसी नदी पर पुल का निर्माण होने से दर्जनों गांव के ग्रामीणों को इसका सीधा लाभ होगा। पुल का निर्माण हो जाने से नूरसराय प्रखंड व वेन प्रखंड का रास्ता 5 ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Jul 2014 08:41 PM (IST)
        

बीस किलो गांजा जब्त, दो धराये

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ : लहेरी थाना पुलिस ने शनिवार की देर शाम रामचन्द्रपुर बस अड्डा के पास से गांजा तस्कर गिरोह के दो सदस्यों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार सदस्यों के पास से 20 किलो गांजा बरामद किया गया है। थानाध्यक्ष ओमप्रकाश सिंह ने बताया कि बरामद गांजा की कीमत बाजार में लाखों रुपये रुपये आंकी गई है। उन्होंने बताया कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि कुछ लोग गांजे की तस्करी की नीयत से कहीं ले ज... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Jul 2014 08:34 PM (IST)
        

मशरूम समझ खाई गोबरछत्ते की सब्जी, बीमार

संवाद सूत्र, करतीसराय (नालंदा): मशरूम समझ खेतों में उगे गोबरछत्ते की सब्जी खाने से दो परिवारों के सभी सदस्य बीमार पड़ गये। यह घटना कतरपुर महादलित टोले की है। खाना खाने के बाद उन्हें उल्टी और दस्त की शिकायतें होने लगीं। एक आरएमपी जयंत कुमार ने हालत खराब देखकर उन्हें तत्काल प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र पहुंचा दिया लेकिन चिकित्सक की अनुपस्थिति में उनका इलाज दो एएनएम द्वारा शुरू किया गया। चिकित्सक की गैर... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Jul 2014 08:31 PM (IST)
        

हिरण्य पर्वत हत्याकांड में नाटा का घर कुर्क

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ : हिरण्य पर्वत छात्र लूट व हत्याकांड मामले में अभियुक्त मंसूर नगर मोहल्ले के संतोष तांती उर्फ नाटा के घर की कुर्की जब्ती रविवार को सोहसराय थाना पुलिस ने की। कोर्ट के आदेश पर संतोष के घर के दरवाजा तोड़ कर सारे सामान उठवा लिए। बता दें कि विगत दो माह पूर्व हिरण्य पर्वत पर पोलटेक्निक की परीक्षा देने आये पूर्णिया के दो छात्रों की लूटपाट के क्रम में उनकी हत्या कर दी गई थी जिसमे... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Jul 2014 08:26 PM (IST)
        
(News from Nalanda, Bihar)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें