Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 01,2015
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

नालंदा

आज कांग्रेस चलाएगा धरना व जन हस्ताक्षर अभियान

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ : जिले के सभी कांग्रेसी कार्यकर्ताओं से जिलाध्यक्ष दिलीप कुमार ने आह्वान किया कि सोमवार को पार्टी द्वारा प्रस्तावित प्रखंड मुख्यालय पर धरना को सफल बनाए। वहीं उन्होंने धरना के साथ जन हस्ताक्षर अभियान को भी सफल बनाने को कहा। उन्होंने कार्यकर्ताओं से कहा कि वे गांव-गांव का भ्रमणकर केन्द्र सरकार की जन विरोधी नीतियों से आवाम में अवगत कराए। उन्होंने कार्यकर्ताओं को बताया कि जन... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 01:12 AM (IST)
        

लाठीचार्ज के विरोध में फूंका पुतला

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ : गत दिनों पटना में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद पर हुए हमले व लाठीचार्ज के विरोध में अब राजनीतिक मुद्दा गहराने लगा है। कई संगठनों व पार्टी के लोग अब इसका विरोध करने लगे हैं। रविवार को इसी कड़ी में छात्र लोजपा के कार्यकर्ताओं ने हास्पीटल मोड़ पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पुतला दहन किया एवं काला दिवस के रूप में मनाया। इस मौके पर छात्र अध्यक्ष ऋतुराज कुमार ने कहा कि आज के दिन ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 01:11 AM (IST)
        

सरकारी राशि में लूट-खसोट का आरोप

संवाद सूत्र, रहुई (नालंदा): रहुई प्रखंड के उतरनावां पंचायत में मुखिया अशोक कुमार के द्वारा सरकारी राशि का दुरूपयोग किया जा रहा है। यह कहना है उतरनावां के ग्रामीण का। ईट सोलिंग वर्तमान में दुरूस्त अवस्था में था। जिसे मुखिया द्वारा पीसीसी ढलाई कराने के नाम पर उसे उखाड़ कर उसी ईट को बिछा काम कराया जा रहा है। वहीं पुराने नाली की मरम्मत के नाम सिर्फ खानापूर्ति की जा रही है। इस योजना में भारी राशि का हे... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 01:09 AM (IST)
        

किसानों के सच्चे हितैषी थे स्वामी सहजानंद

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ : स्वामी सहजानंद सरस्वती विचार मंच की कार्यसमिति की बैठक रविवार को चौक बाजार में हुई। जिसकी अध्यक्षता जिलाध्यक्ष राजीव कुमार मुन्ना ने की। इस मौके पर मुख्य अतिथि के रूप में आए मंच के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ई. शंभूनाथ सिन्हा ने कहा कि स्वामी जी किसान-मजदूर व युवाओं के सच्चे हितैषी थे। उन्होंने कहा कि किसानों व मजदूरों के हित के लिए वे 25 वर्षो तक लड़ाई लड़ी। उन्होंने वर्तमान स... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 01:08 AM (IST)
        

शहर की सफाई को मंगाए गए 91 ट्राईसाइकिल

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ : शहर को साफ सुथरा रखने के लिए नगर निगम हर दिन एक नये मिशन का आगाज कर रहा है। इसी अभियान के तहत आज फिर निगम द्वारा डोर टू डोर कूड़ा-कचरा कलेक्शन के लिए निगम ने रविवार को दिल्ली से छह ट्रकों से 91 ट्राइसाइकिल मंगाया है। इसके पहले निगम ने 50 ट्राइसाइकिल को मंगाया था। जिसका उपयोग अभी कुछ वार्डो में ही किया जा रहा है। जो ट्रायल के तौर पर निगम के 17 वार्ड में डोर टू डोर कचरा क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 01:07 AM (IST)
        

पुत्र ने पिता को लाठी-डंडे से प्रहार कर किया जख्मी

संवाद सहयोगी, हिलसा (नालंदा) : दूसरे जाति के युवती तथा विक्षिप्त से पुत्र को शादी कराना पिता को महंगा पड़ा। पुत्र ने पिता को शनिवार की देर रात लाठी-डंडे से प्रहार कर पिता को हाथ तोड़ दिया। हालांकि पुलिस ने मौके से पुत्र को हिरासत में ले लिया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार चंडी थाना के जुड़ी जैयतपुर गाव के शिवशकर शर्मा ने हिलसा शहर के रेलवे स्टेशन से डा. दुखहरण प्रसाद के घर के पास रहता था। अपने पुत्र ज... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 01:07 AM (IST)
        

ग्रामीण मेडिकल प्रैक्टिशनर चिकित्सा जगत की रीढ़

संवाद सहयोगी, राजगीर (नालंदा) : ग्रामीण मेडिकल प्रैक्टिशनर चिकित्सा जगत में एक रीढ़ की तरह है। ग्रामीण क्षेत्रों में कम पैसों में लोगों का बेहतर उपचार करते हैं। इसलिए ऐसे प्रैक्टिशनरों की जितनी भी सराहना की जाए कम होगी। उक्त बातें रविवार को राजगीर स्थित सरस्वती भवन में जन जीवक संघ द्वारा आयोजित राज्य स्तरीय सम्मलेन का उद्घाटन के उपरांत लोगों को संबोधित करते हुए मुख्य संरक्षक डा. सियाशरण प्रसाद ने ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 01:06 AM (IST)
        

नकली अंक पत्र देने के आरोप में युवक हिरासत में

संवाद सहयोगी, हिलसा (नालंदा) : जाली अंक पत्र तथा एमए में नामांकन कराने के नाम रकम ऐंठने के आरोप में सूचक के परिजनों ने शनिवार की देर शाम में एक युवक को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया। उक्त युवक हिलसा थाना के भटबिगहा गाव का है। प्राप्त खबर के अनुसार हिलसा थाना क्षेत्र के मई गाव के पिंकी कुमारी, सोनम कुमारी तथा हिलसा शहर के सिनेमा मोड़ के गीता कुमारी से एमए में नामांकन कराने तथा जाली अंक प्रमाण पत्र ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 01:06 AM (IST)
        

जिले के दलाल व बिचौलिया नीतीश के साथ : राजीव रंजन

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ : आम पार्टी के प्रवक्ता सह इस्लामपुर के विधायक राजीव रंजन ने राज्य सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि जिले के दलाल व बिचौलिया मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ है। उनके संरक्षण के बाद किसी भी विभाग में बिना बिचौलिया व नाजायज राशि दिए कोई काम नहीं होता है। वे रविवार को प्रोफेसर कालोनी स्थित आवास पर संवाददाता सम्मेलन में अपना उद्गार व्यक्त कर रहे थे। उन्होंने कहा कि बिचौलिया इस... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 01:05 AM (IST)
        

एटीएम किया क्षतिग्रस्त, गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ : नगर थाना क्षेत्र के खंदक मोड़ पर स्थित पीएनबी के एटीएम को क्षतिग्रस्त कर उससे रुपये निकालने का प्रयास किया गया। पुलिस ने एटीएम मशीन में लगे कैमरे के फुटेज के आधार पर एक युवक को हिरासत में लिया है। थानाध्यक्ष रवि ज्योति ने बताया कि दो दिन पूर्व रात में मशीन को क्षतिग्रस्त कर रुपए निकालने का प्रयास किया गया था। फुटेज को खंगालने के बाद एक युवक को हिरासत में लिया गया। युवक ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 10:46 AM (IST)
        

अगलगी में घर जलकर राख

संवाद सूत्र, कतरीसराय (नालंदा): मैरा वरीठ पंचायत अन्तर्गत वरीठ गांव में शनिवार को शिबालक पासवान के घर में आग लगने से खाने पीने के सामान सहित लगभग 50 हजार की सम्पत्ति जलकर स्वाहा हो गया। प्राप्त समाचार के अनुसार संध्या लगभग 6 बजे खाना बनाता समय उड़ी चिनगारी ने खपैड़ में आग पकड़ ली और आग इतना भयानक पकड़ लिया उनका सारा घर जल कर स्वाहा हो गया। ग्रामीणों के काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 10:46 AM (IST)
        

शौच करने गए युवक को मारी गोली

संवाद सूत्र, नूरसराय(नालंदा) : नूरसराय थाना क्षेत्र के कैथोली गांव में शुक्रवार की देर शाम शौच करने जा रहे एक युवक को गोली मार कर जख्मी कर दिया। घायल युवक शैलेश कुमार का इलाज सदर अस्पताल में कराया गया। इस बाबत उसने थाने में दो लोगों को नामजद किया है। दर्ज प्राथमिकी में उसने उल्लेख किया है कि वे शाम में करीब सात बजे घर से निकल कर खंधा में शौच के लिए जा रहा था। तभी पूर्व से घात लगाए भूषण मिस्त्री व ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 10:46 AM (IST)
        

ठेकेदार के घर 6 लाख की भीषण चोरी

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ : मुख्यमंत्री के गृह जिला में इधर लूट, हत्या और अपहरण की घटनाओं में काफी इजाफा हो गया। तभी तो महज पांच दिन के अंदर मुख्यालय समेत विभिन्न प्रखंडों में दर्जनों लूट की घटनाएं घट चुकी है। लेकिन उसमें से एक भी घटनाओं का पटाक्षेप पुलिस ने अभी तक नहीं की है और दूसरी घटनाएं बदस्तूर जारी है। तभी तो लहेरी थाना क्षेत्र के पॉश इलाके कमरूद्दीन गंज मोहल्ले में शुक्रवार की रात अज्ञात च... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 10:46 AM (IST)
        

दर्जनों स्थान पर छापेमारी का नतीजा सिफर

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ : छबीलापुर थाना क्षेत्र के गोरौर गांव में हुई 13 लाख की भीषण डकैती व हत्या मामले में, दो दिन बीत जाने के बाद भी पुलिस को किसी तरह की सफलता नहीं मिली। इस कांड के उद्भेदन के लिए आधा दर्जन से अधिक थानों की पुलिस को लगाया गया है। पुलिस लगातार दर्जनों स्थान पर छापेमारी भी कर रही है मगर इसका नतीजा अभी तक सिफर है। बुधवार को पटना से श्वान दस्ता बुलाकर गोरौर गांव में छोड़ा गया औ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Mar 2015 01:11 AM (IST)
        

डायट नूरसराय में शिक्षकों की कार्यशाला सम्पन्न

संवाद सूत्र, कतरीसराय (नालंदा): राज्य शिक्षा शोध एवं प्रशिक्षण परिषद पटना बिहार द्वारा प्रायोजित दूरस्त शिक्षा के माध्यम सेवाकालीन दो वर्षीय प्रशिक्षण डिप्लोमा इन इलिमेन्ट्री एजुकेशन पाठ्यक्रम की छह दिवसीय कार्यशाला डायट नूरसराय के प्रांगण में बुधवार को सम्पन्न हो गया। उक्त कार्यशाला द्वितीय एवं तृतीय सत्र के अप्रशिक्षित शिक्षक प्रशिक्षुओं के लिए आयोजित किया गया था। कार्यशाला में अगले सत्र के पठन... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Mar 2015 01:10 AM (IST)
        

ब्रजेश बने निर्विरोध बिस्कोमान डेलीगेट के सदस्य

जागरण संवाददाता, शेखपुरा : गब्बे गांव निवासी सह बरबीघा व्यापार मंडल के अध्यक्ष ब्रजेश सिंह बिहार बिस्कोमान के निर्विरोध डेलीगेट सदस्य चुने गए। इस बावत शेखपुरा बिस्कोमान के क्षेत्र पदाधिकारी सह निर्वाची पदाधिकारी सुरेश कुमार सिंह ने बताया कि जिला स्तरीय बिस्कोमान डेलीगेट सदस्य के बुधवार से होने वाले चुनाव में ब्रजेश कुमार ही एक मात्र नामाकन दाखिल किया। जिसके कारण वे निर्विरोध डेलीगेट सदस्य चुने गए।... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Mar 2015 01:09 AM (IST)
        

बड़गांव में खोला गया पनशाला

संवाद सूत्र, नालंदा : बड़गांव छठ घाट के समीप कपटिया मोड़ पर बुधवार को समाजसेवी जय सिंह के सौजन्य से पनशाला का शुभारंभ किया गया। जिसका उद्घाटन चाइनिज टेम्पल के बाबा पनिया लिंकारा व जिप सदस्य सुधीर कुमार ने संयुक्त रूप से किया। इस मौके पर उन्होंने बताया कि सेवाभाव से किया गया यह कार्य किसी पूजा से कम नहीं है। यहां दूर-दूर से लोग छठ करने आते है। भीड़-भाड़ अधिक रहने के कारण यहां आने वाले लोग थक जाते है। ऐ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Mar 2015 01:08 AM (IST)
        

विद्यालय में लाखों की चोरी

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ : शहर में चोरी की वारदात पर नकेल कसता नहीं दिख रहा है। आए दिन चोर पुलिस गश्ती दल की पोल खोलते हुए घटना को अंजाम दे रहे है। मंगलवार की रात अज्ञात चोरों ने नगर थाना क्षेत्र के भैंसासुर-अम्बेर मुख्य मार्ग किनारे स्थित आशा मेमोरियल स्कूल में लाखों की चोरी की वारदात को अंजाम दिया है। दीवार फांदकर चोरों ने स्कूल परिसर में खड़ी पांच बड़े वाहनों की बैटरी उड़ा ली। चोरी गए संपत्ति की... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Mar 2015 01:07 AM (IST)
        

अपहरणकर्ता के चंगुल से फरार हुआ छात्र!

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ : लहेरी थाना क्षेत्र के नाला रोड से अपहृत छठी क्लास का छात्र गौरव राज बुधवार को अपहरणकर्ताओं के चंगुल से फरार हो सकुशल घर लौट आया। एक दिन पूर्व घर के समीप से गौरव लापता हो गया था। छात्र के व्यवसाई पिता संतोष कुमार ने बच्चे के लापता होने की प्राथमिकी थाने में दर्ज करा दी थी। परिजन बच्चे के अपहरण की आशंका व्यक्त कर रहे थे। हालांकि वापस लौटकर आए बच्चे के खुलासे से आशंका सच ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Mar 2015 01:07 AM (IST)
        

रामनवमी को ले प्रशासनिक तैयारी पूरी

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ : रामनवमीं पर्व को आपसी सौहार्द व हर्षोल्लास के माहौल में सम्पन्न कराने व विधि-व्यवस्था के संधारण के लिए प्रशासनिक तैयारी पूरी कर ली गई है। विधि-व्यवस्था संधारण के लिए 27 से 29 मार्च तक चिन्हित स्थलों पर 121 दंडाधिकारियों व इतने ही पुलिस पदाधिकारी के साथ पर्याप्त संख्या में पुलिस बलों की प्रतिनियुक्ति की गई है। रामनवमी के दिन जिलान्तर्गत शराब की सभी दुकानें बंद रहेगी। ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Mar 2015 01:06 AM (IST)
        
(News from Nalanda, Bihar)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें