« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

नालंदा

नहीं चालू हुआ रोपवे, हड़ताल पर डटे रहे कर्मी

संवाद सहयोगी, राजगीर (नालंदा) : बिहार राज्य पर्यटन विकास निगम कर्मचारी संघ के बैनर तले राजगीर आकाशीय रज्जू मार्ग के कर्मी व होटल तथागत के कर्मी लोग बुधवार को भी हड़ताल पर अडे़ रहे। जिसके परिणामस्वरूप रोपवे का संचालन मंगलवार की तरह बुधवार को भी बंद रहा। रोपवे बंद होने के कारण देश व विदेश के पर्यटकों को रोपवे के बिना आनंद लिये लौटना पड़ रहा है। बताते चलें कि हड़ताल पर गये कर्मी लोग भी पर्यटन विकास नि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 May 2015 06:05 PM (IST)
        

युवक को जहर देकर मार डाला

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ : लहेरी थाना क्षेत्र के मंगला स्थान स्थित एक गैरेज से बुधवार की सुबह पुलिस ने एक युवक का शव बरामद किया है। मृतक की पहचान बिहार थाना क्षेत्र के शेखाना मोहल्ला निवासी देव गोप के 35 वर्षीय पुत्र गोपाल गोप के रूप में की गई। बताया जाता है कि गोपाल मंगलास्थान स्थित एक गैरेज में मिस्त्री का काम करता था। कल रात वह रात में घर नहीं आया तो परिजनों ने सुबह में उसकी खोजबीन की, तभी उस... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 May 2015 05:56 PM (IST)
        

बिहारशरीफ में शौच करने गई युवती से गैंगरेप

-पुलिस ने त्वरित कार्रवाई कर एक आरोपी को किया गिरफ्तार -बुधवार को युवती का सदर अस्पताल में कराया गया मेडिकल जांच जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ : सोहसराय थाना क्षेत्र के एक मोहल्ला में मंगलवार की देर रात शौच करने गई एक युवती से तीन लोगों ने सामूहिक दुष्कर्म किया। घटना के बाद युवती ने घर आकर अपने परिजनों से आपबीती बताई। इसके बाद परिजनों ने तत्काल घटना की जानकारी सोहसराय थानाध्यक्ष को दी। थानाध्यक्ष ज... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 May 2015 05:47 PM (IST)
        

होमगार्डो के चक्का जाम से थमी रफ्तार

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ : होमगार्ड संघ के केन्द्रीय कमेटी के निर्देश पर बिहार रक्षा वाहिनी स्वयं सेवक संघ के बैनर तले बुधवार को जिले के होमगार्ड के जवानों ने अपनी मांग को लेकर अस्पताल चौक पर चक्का जाम कर दिया। जिससे पूरी तरह यातायात व्यवस्था चरमरा गई। जाम लगाए होमगार्ड के जवान पुलिस मोटरसाइकिल का भी हवा निकाल दिए। जाम के कारण पूरी तरह आवागमन बाधित रहा। चिलचिलाती धूप व उमस भरी गर्मी में लोग असहा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 May 2015 05:44 PM (IST)
        

वाहन की ठोकर से युवक की मौत

संवाद सूत्र, कतरीसराय (नालंदा): कतरीसराय थाना क्षेत्र के भयभी विगहा पुलिस के समीप एक अज्ञात वाहन की ठोकर से युवक की मौत हो गई। प्राप्त समाचार के अनुसार पांकी निवासी बुंदी चौधरी का 40 वर्षीय पुत्र अजीत कुमार बिहारशरीफ से देर रात्रि में बाइक से लौट रहा था। उसी क्रम में भयभी पुल पर पीछे से अज्ञात वाहन द्वारा ठोकर मार दी गई। युवक गंभीर रूप से घायल हो गया, जिससे स्थानीय लोगों ने प्राथमिक स्वास्थ्य केन... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 May 2015 04:51 PM (IST)
        

बिहारशरीफ में युवती से गैंगरेप, एक गिरफ्तार

gangrape with girl in Biharsharif, one person arrested

बिहारशरीफ। सोहसराय थाना क्षेत्र के एक मोहल्ला में मंगलवार की देर रात शौच करने गई एक युवती से तीन लोगों ने सामूहिक दुष्कर्म किया। घटना के बाद युवती ने घर आकर परिजनों को घटना की जानकारी दी, जिसके बाद थाना पुलिस को सूचना दी गई। थानाध्यक्ष ज्योति प्रकाश ने पीडि़ता के बयान पर एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। शेष दो की गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है। एफआइआर में बताया गया कि युवती देर शाम तकरीबन... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 May 2015 01:27 PM (IST)
        

नालंदा को विश्व मानचित्र पर लाने की कवायद

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ : राजगीर, कतरीसराय, गिरियक व सिलाव प्रखंड के 38 पंचायतों को बिहार शहरी आयोजना व विकास बोर्ड अन्तर्गत राजगीर आयोजना क्षेत्र के रूप में विकसित किया जाएगा। इन पंचायतों में मानक स्तर की सभी आधारभूत सुविधाओं का विकास किया जाएगा। यह जानकार जिला प्रशासन की ओर से जिला जनसंपर्क विभाग के पदाधिकारी ने दी। उन्होंने बताया कि गिरियक प्रखंड के पोखरपुर, दुर्गापुर, घोसरावां, रैतर, गिरियक... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 May 2015 07:18 PM (IST)
        

हड़ताल पर गए पर्यटन कर्मी, रोपवे बंद

संवाद सहयोगी, राजगीर (नालंदा) : बिहार राज्य पर्यटन विकास निगम कर्मचारी संघ के बैनर तले राजगीर आकाशीय रज्जू मार्ग के कर्मी व होटल तथागत के कर्मी मंगलवार से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गए। जिसके परिणामस्वरूप रोपवे का संचालन मंगलवार से बंद हो गया है। रोपवे बंद होने के कारण देश व विदेश के पर्यटकों को रोपवे पर बिना चढ़े लौटना पड़ रहा है। इतना ही नहीं इन दिनों 5 से 6 सौ टिकट प्रतिदिन कट रहा था। यानी 30 से... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 May 2015 07:00 PM (IST)
        

जिप अध्यक्ष के खिलाफ कर्मियों का फूटा आक्रोश

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ : वेतन में देरी से नाराज जिला परिषद के कर्मियों ने जिला परिषद अध्यक्ष के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। जिप अध्यक्ष के ढुलमूल नीति से नाराज कर्मियों ने दूसरे दिन भी कार्यालय का तालाबंदी कर मुख्य गेट पर प्रदर्शन किया। इस दौरान विभागीय कामकाज पूरी तरह से ठप रहा। जिला कर्मचारी संघ के मंत्री नंदकिशोर प्रसाद ने बताया कि अध्यक्ष द्वारा वेतन की पंजी पर हस्ताक्षर नहीं किया गया है। इस... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 May 2015 06:52 PM (IST)
        

धावा दल ने चार बाल श्रमिकों को कराया मुक्त

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ : गिरियक के श्रमप्रवर्तक पदाधिकारी, तटवासी समाज न्यास के कार्यकर्ताओं व कतरीसराय थानाध्यक्ष ने संयुक्त रूप से कतरीसराय ब्लाक के विभिन्न दुकानों में छापेमारी कर चार बाल श्रमिकों को मुक्त कराया है। मुक्त होने वाले बाल श्रमिकों में अमारी गांव निवासी धूरी पासवान के 11 वर्षीय पुत्र राहुल कुमार, वारसलीगंज के बलियारी गांव निवासी 10 वर्षीय पुत्र विक्रम कुमार उर्फ कुंदन कुमार, सि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 May 2015 06:43 PM (IST)
        

हत्या मामले में एक आरोपी को उम्रकैद

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ : जिला न्यायालय के चतुर्थ एडीजे रश्मि शिखा ने हत्या के मामले में दोषी आरोपी निर्भय सिंह को सश्रम आजीवन कारावास की सजा दी गई। 27 आ‌र्म्स एक्ट के तहत भी 3 वर्ष सश्रम कारावास भुगतना होगा। सत्र परिवाद संख्या 1044/06 के विचारण के दौरान एपीपी एस एम असलम ने अभियोजन पक्ष से बहस की थी वहीं द्वितीय पक्ष के अधिवक्ता संजय कुमार के बचाव पक्ष से बहासोपरांत मामले के अन्य पांच आरोपी निर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 May 2015 06:42 PM (IST)
        

पोल गाड़ने से मना करने पर परिवार की पिटाई

संवाद सूत्र, गिरियक (नालंदा) : सहायक थाना पावापुरी क्षेत्र के बकरा गांव में सोमवार के रात एक ही परिवार के घर के मुखिया, पुत्र एवं पुत्रवधू की जमकर पिटाई कर डाला। झगड़े का विवाद बिजली पोल गाड़ने को लेकर बहस बताया जाता है। इस संबंध में गिरियक थाना में तीन लोगों के विरुद्ध मामले दर्ज कराया गया है। दर्ज प्राथमिकी के अनुसार मुमताज अंसारी अपने घर के पास बैठा था तभी गांव के ही युवक जावेद कुंजड़ा उर्फ हिप्पी... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 May 2015 06:33 PM (IST)
        

रंगदारी वसूलने वाले गिरफ्तार

संवाद सूत्र, सिलाव (नालंदा) : सिलाव थाना पुलिस रंगदारी वसूलने वाले गिरोह के एक सदस्य को सोमवार को रंगेहाथ गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। इस संबंध में थानाध्यक्ष संतोष कुमार ने बताया कि धर्मेन्द्र कुमार अपने ट्रैक्टर से सिलाव बाजार जा रहे थे। इसी बीच पांकी गांव के उत्क्रमित मध्य विद्यालय के समीप अपने तीन साथियों के साथ टै्रक्टर को रोककर 50 हजार रूपये की रंगदारी मांग की। नहीं देने पर मारपीट करने लगे। इ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 May 2015 06:22 PM (IST)
        

अपराधियों ने जमादार को मारी गोली, घायल

संवाद सूत्र, हरनौत (नालंदा) : मुख्यमंत्री का गृह जिला कल्याण बिगहा में मंगलवार को एक वाहन पर सवार तीन लोगों ने पुलिस पर गोली चला दी। जिससे ओपी में तैनात जमादार सुबोध प्रसाद सिंह घायल हो गए। हालांकि घायल जमादार द्वारा जवाबी कार्रवाई में एक अपराधी के घायल होने की भी सूचना है। लेकिन अपराधी उसे अपने साथ बाइक पर ले भागे। बताया जाता है कि एएसआई सुबोध कुमार बिहारशरीफ व्यवहार न्यायालय से काम कर अपने बाइक ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 May 2015 06:17 PM (IST)
        

पहचान पत्र में गड़बड़ी बनी पार्षदों के गले की फांस

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ : मतदाता पहचान पत्र में नाम, पिता का नाम व पता आदि में गड़बड़ी आम बात हो गई है। पहचान पत्र दुरूस्त करने के लिए पुर्नरीक्षण नहीं होने से आम से खास सभी लोग बेहाल हैं। लोग इलाके के लिए प्रतिनियुक्त बीएलओ को चिराग लेकर ढूंढने को मजबूर हो गए हैं। अब उनके सामने इस समस्या से निजात दिलाने वाले के रूप में वार्ड पार्षद दिख रहे हैं। लेकिन वे भी मतदाता पहचान पत्र दुरूस्त कराने में कुछ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 May 2015 05:34 PM (IST)
        

हकमारी के विरोध में निकाला जनाक्रोश मार्च

संवाद सहयोगी, हिलसा (नालंदा) : अतिपिछड़ा वर्ग के आरक्षण में सेंधमारी एवं हकमारी के विरोध में सोमवार को हिलसा में राष्ट्रीय अतिपिछड़ा वर्ग महासभा के बैनर तले अतिपिछड़ा वर्ग के लोगों ने जनाक्रोश मार्च निकाला। नालंदा जिला राष्ट्रीय अतिपिछड़ा वर्ग महासभा के द्वारा हिलसा के खाखी चौक से निकाली गई जन आक्रोश मार्च का समापन प्रखंड कार्यालय में हुआ। इस मौके पर महासभा के जिला संयोजक राजीव रंजन कुमार उर्फ जेपी ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 18 May 2015 08:45 PM (IST)
        

ठनका गिरने से घरों के समान जले

संवाद सूत्र, इस्लामपुर : मंगलवार की दोपहर अचानक आए चक्रवती तूफान व बारिश ने इस्लामपुर के वार्ड संख्या दस स्थित कजियान मोहल्ले में भी भारी तबाही मचाई। यहीं नहीं बारिश के दौरान अचानक एक ताड़ के पेड़ पर ठनका गिरने से कई लोग बाल-बाल बच गए। वहीं कई आधा दर्जन घरों में रखे फ्रीज सहित कई इलेक्ट्रोनिक समान जलकर खाक हो गया। अचानक आए इस तूफान से लोगों में अफरा-तफरी मच गई। हालांकि इस तूफान में अभी तक किसी के हत... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 18 May 2015 08:00 PM (IST)
        

चक्रवाती तूफान ने मचाई भारी तबाही

संवाद सूत्र, सिलाव (नालंदा) : सिलाव प्रखंड क्षेत्र में सोमवार को आए चक्रवाती तूफान ने नालंदा में भारी तबाही मचाई। इस दौरान सिलाव-राजगीर मार्ग पर सैकड़ों की संख्या में जहां विशाल पेड़ धाराशायी हो गए, वहीं कई गुमटियां भी इसकी चपेट में आ गई। तूफान की वजह से बिहारशरीफ-राजगीर मुख्य मार्ग करीब घंटे भर अवरुद्ध रहा। इस दौरान दर्जनों मकान एवं दुकान क्षतिग्रस्त होने की सूचना है। तूफान ने बिजली के तार एवं पो... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 18 May 2015 07:59 PM (IST)
        

विषाक्त भोजन खाने से डेढ़ दर्जन कर्मी बीमार

संवाद सूत्र, गिरियक (नालंदा) : मेडिकल कालेज पावापुरी के करीब डेढ़ दर्जन कर्मी रविवार की रात विषाक्त भोजन खाने से बीमार हो गए। जिसका इलाज स्थानीय अतिरिक्त स्वास्थ्य केन्द्र पावापुरी में कराया जा रहा है। प्राप्त समाचार के अनुसार पावापुरी मेडिकल कालेज में निर्माण का कार्य नागा अर्जुन कंस्ट्रक्शन के द्वारा कराया जा रहा है। निर्माण कार्य में लगे कर्मचारियों के खाने के लिए कैंपस के अन्दर ही मेस चलता है।... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 18 May 2015 07:29 PM (IST)
        

अनिश्चितकालीन हड़ताल पर गए जिप कर्मचारी

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ : वेतन की भुगतान की मांग को लेकर सोमवार से जिला परिषद के सभी कर्मचारी हड़ताल पर चले गए। जिससे जिला परिषद का विभागीय कार्य प्रभावित हो गया है। वहीं जिला परिषद डाक बंगला में कार्यरत कर्मी पूर्व में लिखित रूप से जिला परिषद अध्यक्ष, मुख्य कार्यपालक पदाधिकारी, अपर मुख्य कार्यपालक पदाधिकारी को बंगला की चाभी सौंप दिए हैं। इस अवसर हड़ताल पर चले गए कर्मियों ने आरोप लगाया है कि अध्य... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 18 May 2015 07:13 PM (IST)
        
(News from Nalanda, Bihar)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें