Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 22,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

नालंदा

23 को जिले के प्राइवेट स्कूलों में होगी मेधा परीक्षा

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ : पब्लिक स्कूल एसोसिएशन नालंदा द्वारा रविवार को जिले में आयोजित होने वाले मेधा परीक्षा कक्षा एक से 10 में पढ़ने वाले छात्र-छात्राओं को ली जाएगी। इस परीक्षा में लगभग 20 हजार छात्र-छात्राएं जिले के विभिन्न स्कूलों में स्थापित केन्द्रों में परीक्षा ली जाएगी। यह जानकारी मंगलवार को पब्लिक स्कूल एसोसिएशन द्वारा आयोजित परीक्षा के संरक्षक अरविन्द कुमार सिंह व भरत कश्यप, अध्यक्ष ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 19 Nov 2014 01:03 AM (IST)
        

वेतनमान की लड़ाई अपने बूते लड़े नियोजित शिक्षक

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ : राज्य नियोजित शिक्षक संघर्ष मोर्चा के संयोजक सह नवनियुक्त माध्यमिक शिक्षक संघ के प्रदेश अध्यक्ष डा. गणेश शंकर पांडेय ने कहा कि नियोजित शिक्षक अपनी वेतनमान की लड़ाई अपने बलबूते लड़े। किसी पार्टी विशेष के निर्देशन में लड़ाई लड़ना आत्मघाती कदम होगी। उन्होंने कहा कि सरकार को यह नहीं लगे कि किसी विपक्ष के लोग अपने स्वार्थ और सरकार के विरोध में नियोजित शिक्षकों एवं पुस्तकालयाध... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 19 Nov 2014 01:03 AM (IST)
        

डकैती व हत्या के आरोपी को उम्रकैद

विधि संवाददाता, बिहारशरीफ : जिला न्यायालय के तृतीय एडीजे मो.शाहिद रईस ने सत्र परिवाद संख्या 94 बी/88 के विचारोपंरात आरोपी नगीना पासवान को दोषी करार करते हुए हत्या व डकैती के अपराध में आजीवन कारावास की सजा दी। इस मामले के दो अन्य आरोपियों धुरी व राजेन्द्र राम को 14 सितम्बर में ही आजीवन कारावास की सजा हो चुकी थी, तथा अन्य आठ अधिवक्ताओं राजेन्द्र पांडे, रामस्वरूप महतो, लखन गोप, अशोक कुमार, अर्जुन दास... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 19 Nov 2014 01:03 AM (IST)
        

काम में शिथिलता बरतने वाले अधिकारियों को फटकार

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ : जिलास्तरीय सभी विभागों के समीक्षा बैठक में सोमवार को डीएम ने अपने तेवर तल्ख करते हुए संबंधित पदाधिकारियों को लंबित मामले का निष्पादन शीघ्र करने का सख्त निर्देश दिया है। बैठक में जिन-जिन कार्यालयों में एमजेसी, सीडब्लूजेसी के मामले लंबित हैं उसके त्वरित निष्पादन के लिए संबंधित पदाधिकारियों को निर्देश दिया। आरटीपीएस के तहत की जा रही छापेमारी को नियमित रूप से जिला पदाधिकार... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 17 Nov 2014 10:49 PM (IST)
        

चिटफंड कंपनी में पुलिस ने की छापेमारी

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ : लहेरी थाना क्षेत्र के रामचन्द्रपुर मोहल्ला में एक चिटफंड कंपनी के गोरखधंधे का मामला प्रकाश में आया है। एसपी डा. सिद्धार्थ मोहन जैन के निर्देश पर एसडीपीओ शम्स अफरोज के नेतृत्व में छापेमारी की गई। जिसमें पर्याप्त मात्रा में उपभोक्ताओं का दस्तावेज, दर्जन भर कम्प्यूटर के अलावा कई अन्य सामान बरामद किया गया। एसडीपीओ शम्स अफरोज ने बताया कि यहां पर पीएसीएल नामक एक नन बैंकिंग प... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 17 Nov 2014 10:49 PM (IST)
        

विद्यालय में लाखों की चोरी

संवाद सहयोगी, हिलसा (नालंदा) : इसे हिलसा पुलिस का लापरवाही कहें या चोरों की बहादुरी, लेकिन भुक्तभोगी तो हो रहे हैं हिलसा के नागरिक। अभी शनिवार की रात हिलसा के कई दुकानों में चोरी की घटना के 24 घटे भी नहीं बीता और अगले दिन ही रविवार की रात में चोरों ने हिलसा के बिहार रोड अवस्थित प्रतिष्ठित मदर टेरेसा सुपर 30 हाई स्कूल से तकरीबन डेढ़ लाख रुपये के कम्प्यूटरों पर हाथ साफ कर दिया। बिहारी रोड के बबुरबन्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 17 Nov 2014 10:49 PM (IST)
        

कबाड़ी में भीषण अगलगी, हजारों का नुकसान

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ : बिहार थाना क्षेत्र के छज्जु मोहल्ला स्थित एक झोपड़ीनुमा कबाड़ी में सोमवार की अल सुबह आग लगने से एक तरफ जहां हजारों के नुकसान हुए वहीं दूसरी तरफ अगलगी के बाद घंटों अफरा-तफरी का माहौल कायम हो गया। काफी मशक्कत के बाद मोहल्ले के लोगों ने घंटे बाद आग पर काबू पाया। कबड़ी के संचालक मो. अंसार ने बताया कि कुछ असमाजिक तत्वों ने जानबूझ कर जलती हुई कोई सामान फेंक दिया जिसके कारण यह घ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 17 Nov 2014 07:16 PM (IST)
        

दुकान का शटर तोड़ लाखों की चोरी

संवाद सहयोगी, हिलसा (नालंदा) : हिलसा पुलिस पर भारी पड़ रही चोरों ने एक बार फिर हिलसा बाजार में ने ताडव मचाया। शनिवार की रात में चोरों ने एक इलेक्ट्रानिक्स दुकान एवं एक शराब दुकान में चोरों ने हाथ साफ कर हिलसा पुलिस के कार्यशैली को धज्जियां उड़ा कर रख दिया। शनिवार की रात में ही चोरों ने बाजार के कौशिक नगर से मोटरसाइकिल पर भी हाथ साफ कर डाला। एक ही रात में चोरी की कई घटनाओं से उतेजित हुए दुकानदारों ए... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 17 Nov 2014 10:24 AM (IST)
        

हेरोइन के साथ कुख्यात बैंक लुटेरा गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ : नगर थाना पुलिस ने शनिवार की देर रात गुप्त सूचना के आधार पर खंदकपर मोहल्ले से हेरोइन के साथ एक ड्रग्स तस्कर व कुख्यात बैंक लुटेरा को गिरफ्तार किया है। तस्कर हेरोइन की डिलीवरी देने के लिए शहर से बाहर निकलने की फिराक में था। उसी दरम्यान पुलिस ने संदेह होने पर युवक को 40 ग्राम हेरोइन के साथ दबोच लिया। गिरफ्तार अपराधी की शिनाख्त दीपनगर थाना क्षेत्र के जोरारपुर गांव निवासी र... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 17 Nov 2014 10:24 AM (IST)
        

हिलसा उपकारा में बनी थी इंस्पेक्टर की हत्या की योजना

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ : अपराधियों के साथ सख्ती से पेश आने वाले नगर थानाध्यक्ष इंस्पेक्टर रवि ज्योति अपराधियों की हिट लिस्ट में हैं। इसका खुलासा हेरोइन के साथ गिरफ्तार तस्कर व बैंक लुटेरा रोहित कुमार ने रविवार को किया है। जिसे सुन पुलिस भी अवाक रह गयी। परवलपुर ज्वेलरी लूट कांड में हिलसा उपकारा में बंद लुटेरा दीपक और पठान ने रोहित के साथ मिलकर यह योजना बनायी थी। रोहित गिरफ्तारी के तीन माह के बा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 16 Nov 2014 08:02 PM (IST)
        

314 इंदिरा आवास लाभुकों को मिला लाभ

संवाद सूत्र, थरथरी (नालन्दा) : शनिवार को प्रखंड कार्यालय परिसर में 314 इंदिरा आवास लाभुकों के बीच बैक खाता अंतरण शिविर लगाया गया। इस शिविर का उद्घाटन बीस सूत्री अध्यक्ष संतोष चन्द्रवंशी ने किया। इस शिविर में मुख्य अतिथि के रूप में प्रो. उषा सिन्हा एवं डीडीसी रचना पाटिल उपस्थित थी। प्रो. सिन्हा ने कहा कि इंदिरा आवास में दलाल से सावधान रहने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि सीरियल नंबर से ही इंदिरा आवास... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 16 Nov 2014 01:03 AM (IST)
        

उर्स के मौके पर पुलिस प्रशासन ने की चादरपोशी

संवाद सूत्र, इसलामपुर (नालन्दा) : इसलामपुर थाना परिसर में गुरुवार की देर शाम दाता लोदी शाह दिवान रहमतुल्लौह अलैह जी के सालाना उर्स के मौके पर थाना परिसर में स्थित उनके मजार के उपर पुलिस प्रशासन की ओर से चादरपोशी की गयी। इस अवसर पर उपस्थित सैंकड़ों लोगों को संबोधित करते हुए थानाध्यक्ष पंकज कुमार ने कहा कि मैंने सूबे के कई क्षेत्रों को देखा लेकिन इसलामपुर का नजारा कुछ और ही है। यहां दो सम्प्रदायों के... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 16 Nov 2014 01:03 AM (IST)
        

हुजूर इंसाफ कीजिए नहीं तो मर जाएंगे

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ : हुजूर इंसाफ कीजिए नहीं तो हम गरीब परिवार पूरी तरह से बिखर जाएंगे। कहां से भरेंगे इतनी मोटी रकम। घर द्वार बेचने के बाद भी हम नहीं भर पायेंगे इतनी रकम। यह व्यथा बनौलिया मोहल्ला निवासी मो. जहांगीर की पत्‍‌नी मैमुरा निशा की है जो बीड़ी बनाकर पांच परिजनों को लालन पालन करती है। विद्युत विभाग की करतूत को कोसती हुई कहती है कि वे सपने में भी नहीं सोची थी कि तीन बल्ब जलाने के एवज... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 16 Nov 2014 01:03 AM (IST)
        

संभागीय एकता समागम कार्यक्रम शुरू

संवाद सहयोगी, राजगीर (नालंदा) : स्थानीय जवाहर नवोदय विद्यालय परिसर में दो दिवसीय संभागीय एकता समागम कार्यक्रम शनिवार को शुरू हुआ। जिसका विधिवत उद्घाटन सासद कौशलेन्द्र कुमार एवं जिलाधिकारी बी.कर्तिकेय ने संयुक्त रूप से किया। वहीं दूसरी ओर परिसर में लगी कला प्रदर्शनी का भी उद्घाटन सासद एवं डीएम ने संयुक्त रूप से किया तथा प्रदर्शनी में बच्चों के द्वारा विभिन्न तरह की लगायी गयी कलाकृतियों से भी रूबरू ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 16 Nov 2014 01:03 AM (IST)
        

कीड़ा युक्त बीज के विरोध में उतरे किसान

संवाद सूत्र, चंडी (नालंदा) : सरकार द्वारा किसानों का स्तर उठाने के लिए रबी महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है। साथ ही इस महोत्सव के द्वारा अच्छी उपज के लिए किसानों को प्रोत्साहित भी किया जा रहा है। वही कृषि विभाग के लाल फीताशाही अधिकारी किसानों की मेहनत और लगन से खिलवाड़ करने से नहीं चूक रहे। मामला चंडी प्रखंड के कृषि कार्यालय का है। जहां किसानों को अनुदानित दर पर मक्का के बीझे व कीड़ा युक्त बीजों दिये... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 16 Nov 2014 01:03 AM (IST)
        

बिहार सरकार में विकास की गति अवरुद्ध : नागेन्द्र

संवाद सहयोगी, राजगीर (नालंदा) : विकास का सपना दिखाने वाली बिहार सरकार में विकास की गति पूरी तरह से रुक गयी है।जब तक भाजपा के बैनर तले जदयू ने कार्य किया तब तक बिहार राज्य में चहुंमुखी विकास हुआ परन्तु भाजपा से अलग होने के बाद जदयू ने अपना सम्मान खो दिया। वह बिहार में पुन: जंगल राज्य कायम करना चाहती है, पर उनका सपना भाजपा साकार होने नहीं देगी। उक्त बातें भाजपा के प्रदेश संगठन मंत्री नागेन्द्र प्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 16 Nov 2014 01:03 AM (IST)
        

20 में से 12 पंचायतों पर पुराने चेहरों का कब्जा

संवाद सूत्र, इसलामपुर(नालन्दा) : इसलामपुर प्रखंड के बीस पंचायतों में होने वाले पैक्सों चुनाव में बारह पंचायत पर पुराने चेहरे ही अपनी-अपनी कुर्सी को बरकरार रखने में कामयाब हुए हैं। जबकि आठ पंचायतों पर जनता ने नये चेहरे को जिताया है। बताया जाता है कि बरडीह पंचायत से राजीव कुमार, रानीपुर से सच्चिदानंद कुमार सिंह, महमूदा से सुरेन्द्र प्रसाद, आत्मा से धनंजय कुमार, ढेकवाहा से मिथलेश सिंह, कोचरा से अनिल... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 16 Nov 2014 01:03 AM (IST)
        

पोलियो अभियान की सफलता को जागरूकता रैली

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ : आगामी 16 से 20 नवम्बर तक चलने वाली पल्स पोलियो अभियान की सफलता को लेकर शनिवार को स्वास्थ्य विभाग की ओर से जागरूकता रैली निकाली गई। रैली को सिविल सर्जन डा. आजाद हिन्द प्रसाद ने सदर अस्पताल में हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। यह रैली शहर के विभिन्न इलाकों से होते हुए पुन : सदर अस्पताल पहुंची। इसमें एनएनएम स्कूल की छात्राएं, विद्यालयों के बच्चे, चिकित्सक समेत कई स्वास्थ्यकर्म... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 16 Nov 2014 01:02 AM (IST)
        

पाच साल की महायोजना चयन को प्रशिक्षण शिविर

संवाद सहयोगी, हिलसा (नालंदा) : गांवों के विकास के लिए पांच साल के लिए एक ही बार ली जाने वाली योजनाओं के चयन के लिए हिलसा के लोहिया भवन में प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिला विकास अभिकरण नालंदा के सौजन्य से महात्मा गाधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी अधिनियम के तहत आईपीपीई को क्रियान्वित कराने के लिए आयोजित प्रशिक्षण कार्यक्रम में अनुमंडल के सभी बीडीओ के साथ सभी परियोजना अधिकारियों, कृषि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 16 Nov 2014 01:02 AM (IST)
        

इंदिरा आवास में हकमारी बर्दाश्त नहीं : श्रवण

संवाद सूत्र, नूरसराय (नालंदा) : प्रखंड कार्यालय में प्रशिक्षण सह उत्पादन भवन में शनिवार को ग्रामीण कार्य व संसदीय कार्य मंत्री श्रवण कुमार ने इंदिरा आवास शिविर का उद्घाटन किया। इस अवसर पर प्रखंड विकास पदाधिकारी रंजीत कुमार, प्रखंड कृषि पदाधिकारी राजेश कुमार रंजन, सीओ रंधीर, प्रखंड पशुपालन पदाधिकारी अरुण कुमार आदि उपस्थित थे। उद्घाटन के बाद मंत्री श्रवण कुमार ने कहा कि प्रखंड के 821 इंदिरा आवास लाभ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 16 Nov 2014 01:02 AM (IST)
        
(News from Nalanda, Bihar)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें