नालंदा

  • नूरसराय में बनाए गए थे चार चलंत बूथ

            
    Four were built in Nursray roaming boothUpdated on: Mon, 02 May 2016 06:45 PM (IST)

    नालंदा। तीसरे चरण के पंचायत चुनाव नूरसराय प्रखंड में सोमवार को कड़ी सुरक्षा के बीच सुबह सात बजे से शुरू हुआ। मतदान को लेकर सुबह से ही मतदाता लाइन में लगकर शांतिपूर्वक मतदान का प्रयोग किया। छिटपुट घटनाओं को छोड़ मतदान शांतिपूर्ण माहौल में संपन्न हुआ। नूरसराय प्रखंड के 17 पंचायत में 241 मतदान केंद्रों पर मतदाताओं ने वोट दिए। प्रखंड क्षेत्र में चार चलंत बूथ भी बनाए गए थे। वहीं मध्य विद्यालय संगत में आद... और पढ़ें »

  • हरनौत में बिजली आपूर्ति रहेगी बाधित

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 06:43 PM (IST)

    नालंदा। हरनौत बाजार के आदर्श नगर एवं शिवाजी नगर मोहल्ले में मंगलवार को सुबह आठ बजे से संध्या 5 बजे तक बिजली आपूर्ति बाधित रहेगी। विद्युत विभाग के कनीय अभियंता तरूण कुमार ने बताया कि कृष्णापुरी में एक ट्रांसफार्मर लगाया गया है। उस ट्रांसफार्मर में ग्यारह केबी का तार जोड़ा जा रहा है इस कारण विद्युत आपूर्ति को ठप किया है। और पढ़ें »

  • दुर्घटना में युवक की मौत के बाद सड़क जाम

            
    After the death of the young man blocking traffic accidentUpdated on: Mon, 02 May 2016 06:42 PM (IST)

    नालंदा। राजगीर- बिहारशरीफ मार्ग पर पीपलतल के समीप टाटा मैजिक ने बाइक सवार को कुचल दिया। इस हादसे के बाद बाइक सवार की मौके पर ही मौत हो गई। घटना रविवार को दीपनगर थाना क्षेत्र के पीपलतल के पास हुई। घटना से गुस्साएं ग्रामीणों ने सड़क घंटों सड़क जाम कर बिहारशरीफ- राजगीर मार्ग को अवरूद्ध कर दिया। नालंदा थाना के सवैत गांव निवासी अकिल मल्लिक उर्फ गोल्डन नालंदा मोड़ गये थे। वहां से वे बाइक पर सवार होकर अपने... और पढ़ें »

  • मुखिया प्रत्याशी पति समेत चार को किया अधमरा

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 06:40 PM (IST)

    नालंदा। वोट काटने का आरोप लगा मुखिया प्रत्याशी पति समेत चार लोगों को मारपीट कर गंभीर रूप से जख्मी कर दिया गया। मुखिया पति सह आरएमपी चिकित्सक को गंभीर स्थिति में बिहारशरीफ सदर अस्पताल से पटना रेफर किया गया है। यह घटना अस्थावां थाना क्षेत्र के लखनू विगहा गांव में हुई। घायलों ने बताया कि मुखिया प्रत्याशी पति सह आरएमपी चिकित्सक कमलेश कुमार को यह कहकर निवर्तमान मुखिया इन्द्रेव चौधरी ने बुलाया कि मेरी प... और पढ़ें »

  • दो प्रत्याशी के समर्थकों के बीच मारपीट

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 06:39 PM (IST)

    नालंदा। नीरपुर पंचायत के मध्य विद्यालय बुधौल के केंद्र संख्या 130 एवं 131 पर साढ़े दस बजे बोगस वो¨टग को लेकर मुखिया पद के प्रत्याशी शिवेंद्र प्रसाद व बसंत कुमार के समर्थक आपस में भिड़ गए। तू-तू, मैं-मैं होते-होते दोनों पक्षों में मारपीट होने लगा। यहां तक कि दोनों के समर्थकों के बीच रोड़ेबाजी भी हुई। मारपीट होने से मतदान केंद्र पर अफरातफरी का माहौल कायम हो गया। इसके कारण करीब 40 मिनट तक मतदान बाधित ह... और पढ़ें »

  • लू लगने से किसान की मौत

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 06:35 PM (IST)

    नालंदा। अनुमंडल के करायपरसुराय थाना के करायपरसुराय के कुड़ी पोखर निवासी किसान विजय महतो की लू लगने से मौत हो गयी। घटना रविवार की रात की है। ग्रामीण सूत्रों के अनुसार रविवार को दिन में विजय महतो खेत में काम कर रहे थे। इसी दौरान उनकी तबीयत खराब हो गयी। तबीयत में सुधार नहीं होने पर परिजन रात में ही इलाज के लिए पटना ले जा रहे थे। रास्ते में ही उनकी मौत हो गयी। सूत्रों ने बताया कि लू लगने से उनकी मौत हो... और पढ़ें »

  • अब ड्रेस में नजर आएंगे टेम्पो चालक

            
    Now the dress will be seen tempo driverUpdated on: Mon, 02 May 2016 06:31 PM (IST)

    नालंदा। जिला प्रशासन ने श्रम दिवस के अवसर पर अनोखी पहल की है। अब कुछ दिनों में शहर के अंदर चलने वाले सभी आटो चालक नीले रंग के ड्रेस व पहचान पत्र के साथ टेम्पो का परिचालन करेंगे। रविवार को स्थानीय श्रम कल्याण केन्द्र के मैदान में पहले चरण में लगभग सौ आटो चालकों को ड्रेस व पहचान पत्र के साथ आटो परिचालन के लिए डीएम डॉ. त्यागराजन एसएम ने रवाना किया। इस अवसर पर डीएम ने कहा कि ड्रेस कोड में आटो चालकों क... और पढ़ें »

  • अगलगी से बचाव को जागरूकता अभियान

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 06:28 PM (IST)

    नालंदा। आए दिनों हो रहे जिले में अगलगी की घटना से जन-धन का नुकसान को रोकने के लिए सभी सीओ को निर्देश दिया कि वे गांव-गांव, टोल-टोला में जाकर बचाव के उपाय संबंधी जागरूकता अभियान चलाएं। ये बातें रविवार को मध्य विद्यालय साठोपुर में बच्चों के बीच चलाए जा रहे जागरूकता अभियान को संबोधित करते हुए डीएम ने स्वयं कही। डीएम ने कहा कि सभी बीसों प्रखंड के सीओ को यह भी निर्देश दिया गया है कि वे अगलगी से कैसे बच... और पढ़ें »

  • सड़क दुर्घटना में दो जख्मी

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 06:24 PM (IST)

    नालंदा। एकंगरसराय-बिहारशरीफ मुख्यमार्ग पर बड़राज गांव के समीप सोमवार को बिहारशरीफ बाजार समिति से फल लादकर आ रही टाटा 407 एवं सूमो विक्टा के बीच सीधी टक्कर में टाटा 407 पलट गयी। इस घटना में उपचालक एवं एक व्यापारी गम्भीर रूप से जख्मी हो गए। बताया जाता है कि इस घटना में टाटा 407 का उपचालक लाला प्रसाद गाड़ी के नीचे दब गया। जिसे आसपास के ग्रामीणों ने काफी मशक्कत के बाद बाहर निकाला और उसे एकंगरसराय अस्... और पढ़ें »

  • अगलगी में हजारों की क्षति

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 06:23 PM (IST)

    नालंदा। मंगलवार को एकंगरसराय थाना क्षेत्र के जहानचक गांव में अचानक आग लग जाने से गाय के बछड़े की मौत हो गई। जबकि एक पुंज भी जलकर राख हो गया। जानकारी के अनुसार प्रखंड के बादराबाद पंचायत के जहानचक गांव में अवधेश प्रसाद के फुसनुमा घर में अचानक आग लगने से घर में रखे गेहूं, चावल, चौकी सहित अन्य समान जलकर राख हो गया। वहीं आग ने एक गाय के बच्चे को आगोश में ले लिया। आग पर काबू पाने के लिए ग्रामीणों के अथक ... और पढ़ें »

  • आग से बचाव को प्रचार-प्रसार जोरों पर

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 06:21 PM (IST)

    नालंदा। राज्य सरकार की ओर से अग्निकांड की रोकथाम के लिए रविवार को ऑटो द्वारा प्रखंड के पूरे क्षेत्रों में सीओ के नेतृत्व में आवश्यक दिशा निर्देश के लिए प्रचार-प्रसार माइक के माध्यम से किया गया। जानकारी देते हुए अंचलाधिकारी नवलकांत ने बताया कि राज्य सरकार द्वारा आवश्यक दिशा-निर्देश दिया गया है। जिसमें पहला सुबह 9 बजे से पहले खाना बनाने एवं शाम 6 बजे के बाद ही खाना बनाने का निर्देश है। आग को पूर्ण र... और पढ़ें »

  • डीएम का काफिला देख भाग खड़े होते थे तमाशबीन

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 06:20 PM (IST)

    नालंदा। बिहारशरीफ अनुमंडल के नूरसराय व हिलसा के थरथरी प्रखंड में सोमवार को तीसरे चरण के मतदान के दौरान डीएम डॉ. त्यागराजन एसएम नए तेवर में दिखे। डीएम के साथ जिले के आला प्रशासनिक व पुलिस पदाधिकारी काफिला में शामिल थे। डीएम के काफिला जिधर जिन मतदान केन्द्रों के तरफ मुड़ जाता था वहां मतदान केन्द्र के इर्द-गिर्द खड़े तमाशबीन भाग खड़े होते थे। इस अवसर पर डीएम के काफिला में नगर आयुक्त कौशल कुमार, प्रभारी ... और पढ़ें »

  • शराब पीने के आरोप में मुखिया समेत तीन लोग पुलिस के हत्थे चढ़े

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 06:16 PM (IST)

    नालंदा। चिकसौरा थाना के मुरलीगढ़ गांव मे रविवार की देर शाम में शराब पीने के आरोप में पुलिस ने कोरावां पंचायत के मुखिया पति सह हिलसा प्रखंड के पश्चिमी क्षेत्र के जिला परिषद पद की प्रत्याशी पुष्पा देवी के पति अनिल कुमार समेत तीन लोगों को पुलिस ने हिरासत में लिया है। प्राप्त खबर के अनुसार हिलसा प्रखंड के कोरावां पंचायत के मुरलीगढ़ गांव के खलिहान में रविवार की देर शाम कोरावां पंचायत के मुखिया सह हिलसा... और पढ़ें »

  • ट्रैक्टर पलटने से अफरातफरी

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 06:10 PM (IST)

    नालंदा। स्थानीय बस स्टैंड चौराहा के बीचोंबीच स्थित गोलम्बर से टकरा कर एक ट्रैक्टर पलट गया। जिससे अफरातफरी का माहौल बन गया। मौके से ट्रैक्टर चालक भागने में सफल रहा। इस दुर्घटना में गोलम्बर पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया। और पढ़ें »

  • फुटपाथ दुकानदार अधिकार मंच की बैठक

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 06:09 PM (IST)

    नालंदा। फुटपाथ दुकानदार अधिकार मंच की बैठक सोमवार को जापानी मंदिर के प्रांगण में आयोजित की गयी। बैठक में राजगीर के बस स्टैंड, कुण्ड क्षेत्र, रोपवे क्षेत्र, मेन बाजार, वीरायतन क्षेत्र सहित शहर के अन्य स्थानों के फुटपाथी दुकानदार अपनी-अपनी दुकान बंद रख बैठक में शामिल हुए। बैठक की अध्यक्षता मंच के अध्यक्ष गोपाल भदानी ने की। इस अवसर पर मंच के समन्वयक अमित कुमार पासवान ने बिहार सरकार द्वारा विभिन्न नगर... और पढ़ें »

  • सड़क दुर्घटनाओं में चालक समेत दो की मौत

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 06:06 PM (IST)

    नालंदा। सड़क दुर्घटनाओं में ट्रैक्टर चालक समेत दो लोगों की मौत हो गई। यह घटना नालंदा व नूरसराय थाना क्षेत्र में हुई। नूरसराय के अजौरा के पास रविवार को ट्रैक्टर पलटने से उस पर सवार चालक की मौत हो गई। शव की पहचान वेन थाना क्षेत्र के मोरगामा गांव निवासी 40 वर्षीय परमानंद के रूप में हुई है। इसी प्रकार नालंदा थाना क्षेत्र के भवानी विगहा गांव के समीप बिजली खंभा लदी ट्रैक्टर पलटने से उस पर सवार एक मजदूर क... और पढ़ें »

  • भाभी संग आपत्तिजनक हालत में पकड़ा गया तो पत्नी की ले ली जान, जला डाला

            
    husband killed his wife to caught him in compromising situation with sister in lawUpdated on: Sun, 01 May 2016 01:24 PM (IST)

    नालंदा। पत्नी अवैध संबंध में बाधक बनी तो उसकी हत्या कर दी तथा उसकी दो साल की बेटी को भी गायब कर दिया। फिर, शव को जला रहा था कि पुलिस के आने की भनक पाकर भाग गया। पुलिस ने अधजला शव बरामद कर लिया। आरोपी अपने पूरे परिवार के साथ फरार है और पुलिस उसकी खोज में छापेमारी कर रही है। घटना नगर थाना क्षेत्र के मुरौराडीह गांव की है। गांव के रामाधीन की शादी सात साल पहले निक्की से हुई थी। दोनों को एक बेटा व एक ... और पढ़ें »

  • अज्ञात वृद्ध का शव बरामद

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 10:50 PM (IST)

    बिहारशरीफ। पुलिस ने स्थानीय रेलवे क्रो¨सग के समीप शनिवार को एक अद्धनिर्मित मकान के पास से अज्ञात वृद्ध का शव बरामद किया है। पुलिस ने बताया कि मृतक पैट व टी सर्ट पहने हुए हैं। पुलिस शव को उठाकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया है। शव की पहचान के लिए पुलिस प्रयास कर रही है। और पढ़ें »

  • निजी चिकित्सकों के प्रति सरकार का रवैया दु:खद : रामनरेश

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 10:49 PM (IST)

    बिहारशरीफ। क्लीनिक एक्ट के खिलाफ पूरे राज्य में डाक्टरों की मुहिम के पक्ष में उतरे बिहार शांति मिशन के अध्यक्ष रामनरेश ¨सह ने कहा कि निजी चिकित्सकों पर सरकार नें असहज नीतियों का सृजन किया है जो दुखद है। उन्होंने कहा कि निजी चिकित्सकों की सेवा भावना को नकारा नहीं जा सकता। सरकार का द्वोषपूर्ण रवैया चिकित्सा क्षेत्र में एक बड़ी त्रासदी कही जा सकती है। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार व राज्य सरकार चिकित्... और पढ़ें »

  • अगलगी की घटना से हजारों की संपत्ति खाक

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 10:47 PM (IST)

    अस्थावां (नालंदा)। सारे थाना क्षेत्र के मुर्गियाचक गांव में आग लग जाने से पूरा घर जलकर राख हो गया। जिसमें घर में रखे बक्सा, फर्नीचर, अनाज सबकुछ जल गया। इस संबंध में सारे थाना में एक मामला दर्ज किया गया है। थानाध्यक्ष राधेश्याम प्रसाद ने बताया कि दर्ज कांड में खुलासा किया गया कि मुर्गियाचक गांव निवासी मो. अली अपने परिवार के साथ अमेरिका में रहता है। यहां मिट्टी और काठ की पुरानी मकान था जिसमें कई वर्... और पढ़ें »

(News from Nalanda, Bihar)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें