Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 29,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

नालंदा

जिला गायत्री परिवार ट्रस्ट की बैठक सम्पन्न

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ : स्थानीय रामचन्दरपुर स्थित गायत्री शक्ति पीठ के जिला कार्यालय में गुरुवार को जिला गायत्री परिवार ट्रस्ट की बैठक हुई। जिसकी अध्यक्षता टस्ट के मुख्य ट्रस्टी मिथिला बिहारी शरण ने की। बैठक में निर्णय लिया गया कि अखिल विश्व गायत्री परिवार शांतिकुंज हरिद्वार के निर्देश पर 20 दिसंबर से 23 दिसंबर तक चलने वाले पुरानी पटेल कालेज में 24 कुण्डीय गायत्री महायज्ञ को सफल बनाने के लिए ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 06:23 PM (IST)
        

प्रदेश संघ की बैठक से निजी विद्यालय संचालक उत्साहित

शेखपुरा : जिले में संचालित निजी विद्यालयों के रजिस्ट्रेशन नहीं होने के सवाल पर बीते मंगलवार को पटना में प्रदेश संघ की बैठक हुई। निजी विद्यालय संघ के जिलाध्यक्ष राजकिशोर शर्मा ने बताया कि प्रदेश के सभी जिलों में निजी विद्यालय का रजिस्ट्रेशन किया जा रहा है। वहीं मात्र शेखपुरा जिले में निजी विद्यालयों के साथ ना इंसाफी हो रही है। राजकिशोर ने बताया कि प्रदेश संघ ने पटना में बैठक कर राज्य सरकार को शेखपु... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 06:23 PM (IST)
        

आर-पार की लड़ाई लड़ने को गृह रक्षक बनाएंगे रणनीति

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ : लंबित मांगों को लेकर गृह रक्षकों द्वारा रणनीति बनाए जाने के लिए बिहार रक्षा वाहिनी स्वयं सेवक संघ नालंदा की बैठक गुरुवार को पुरानी जेल स्थित कार्यालय में की जाएगी। यह जानकारी गुरुवार को संघ के सचिव चन्द्रशेखर प्रसाद ने दी। उन्होंने बताया कि 1 दिसंबर को पुरानी जेल स्थित संघ कार्यालय में आम सभा की जाएगी। जिसमें गृह रक्षकों से संबधित पांच सूत्री मांगों के निदान के संबंध म... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 06:23 PM (IST)
        

बैल ने गिराई बाइक, मजदूर को बाधकर पीटा

जासं शेखपुरा : बैल द्वारा बाइक को गिरा दिए जाने पर कथित दबंग ने हलवाहे को हाथ-पैर बंधकर पीटा। यह मामला जिला के बरबीघा थाना के नागडीह गाव का है। दबंगों के भय से गाव छोड़कर भागा हलवाहा प्रभु पंडित ने गुरुवार को शेखपुरा आकर एसपी से अपनी फरियाद सुनाई। बाद में एसपी नवीनचंद्र झा ने बरबीघा के थानेदार को प्राथमिकी दर्ज करके बदमाशों की गिरफ्तारी का भी निर्देश दिया है। इस बाबत गुरुवार को एसपी के जनता दरबार म... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 06:23 PM (IST)
        

साख जमा अनुपात में सुधार लाने की नसीहत

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ : जिलास्तरीय सलाहकार एवं समीक्षा समिति की बैठक में डीडीसी रचना पाटिल ने सभी बैंकों को साख जमा अनुपात में सुधार लाने के साथ-साथ कैंप लगाकर योग्य किसानों को लोन मुहैया करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि वर्तमान में सीडी रेसियों तीस है, यह चिंताजनक है। उन्होंने सभी सीओ को केसीसी के लिए निर्गत होने वाले एलपीसी एवं अन्य भू-अभिलेख में सभी जानकारी विस्तृत रूप से देने को कहा ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 11:07 AM (IST)
        

घोष बने पुलिस एसोसिएशन के संयुक्त सचिव

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ : बिहार पुलिस एसोसिएशन की जिला शाखा के संयुक्त सचिव पद पर सहायक अवर निरीक्षक राजकुमार घोष को निर्वाचित किया गया है। श्री घोष वर्तमान में नगर थाना में पदस्थापित हैं। जमुई एसोसिएशन के अध्यक्ष महेंद्र सिंह ने बताया कि नालंदा में यह पद रिक्त था। जिसके लिये एकमात्र श्री घोष का आवेदन प्राप्त हुआ था। इसलिए इन्हें निर्विरोध संयुक्त सचिव के पद पर मनोनीत किया गया। इनके मनोनयन पर प... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 11:07 AM (IST)
        

रामगढ़ के ज्वेलरी दुकान में हुई लूटपाट का तार नालंदा से जुड़ा

संवाद सूत्र, चंडी : झारखंड राज्य के रामगढ़ जिला अन्तर्गत एक ज्वेलरी दुकान से से गत दिनों हुई लूटपाट का तार नालंदा जिले से जुड़ा है। झारखंड पुलिस ने मोबाइल लोकेशन के आधार पर बुधवार को चंडी थाना क्षेत्र के लालगंज गांव से एक आरोपी विशेष पासवान को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपी नूरसराय के गनपुरा गांव का रहने वाला है। कुछ दिन पहले चंडी में आकर किराये के मकान में रह रहा था। झारखंड पुलिस ने बताया कि पूछ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 11:07 AM (IST)
        

संविधान दिवस मनाया गया गया

संवाद सहयोगी, हिलसा( नालंदा): बुधवार को हिलसा अनुमंडल कार्यालय के समक्ष नेशनल कान्फेडेरेशन ऑफ दलित आर्गेनाईजेशन (नैक्डोर) के सदस्यों ने संविधान दिवस मनाया। कार्यक्रम की अध्यक्षता रामबालक रविदास ने की। मौके पर नैक्डोर के जिला समन्वयक उमेश राम ने कहा कि संविधान निजी क्षेत्र के रोजगार, व्यापार, शिक्षा और उद्यमिता में अनुसूचित जाति/ जनजाति को उनकी आबादी के हिसाब से आरक्षण देने का कानून पारित किया जान... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 11:07 AM (IST)
        

नीतीश का सम्पर्क यात्रा नहीं विलाप यात्रा : प्रेमरंजन पटेल

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ : सूर्यगढ़ा के भाजपा विधायक प्रेमरंजन पटेल ने कहा कि नीतीश का सम्पर्क यात्रा नहीं बल्कि विलाप यात्रा चल रहा है। यात्रा के दौरान पूर्व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कार्यकर्ताओं को लुभाने में लगे हैं। सत्ता में काबिज होने के बाद वे कार्यकर्ताओं को पूरी तरह से भुला दिया था। अब वे फिर से सत्ता में आने के लिए अपने कार्यकर्ताओं के बीच विलाप करते देखे जा रहे हैं। विधायक प्रेमरंजन बु... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 11:06 AM (IST)
        

नशीली पदार्थो पर रोक लगेगी तभी स्वस्थ होगा हमारा समाज

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ : नशीले पदार्थ की बिक्री खुलेआम होना और युवाओं द्वारा उसका सेवन करना अपराध की जननी बन गया है। आज का युवा तरह-तरह के नशीले पदार्थो का सेवन कर अपनी और अपने परिवार का जीवन बर्बाद कर रहे हैं। नशीले पदार्थो की बिक्री पर रोक लगाकर ही स्वस्थ्य समाज एवं स्वस्थ्य युवा की कल्पना की जा सकती है। ये बातें बुधवार को नालंदा से दिल्ली तक निकली नशा विरोधी रथयात्रा की सफलता के बाद वापस आन... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 11:06 AM (IST)
        

मद्य निषेध दिवस पर निकाली गई प्रभात फेरी

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ : मद्य निषेध दिवस के मौके पर बुधवार को विभिन्न विद्यालयों के छात्र-छात्राओं द्वारा प्रभात फेरी निकाली गई। प्रभात फेरी को डीएम बी कार्तिकेय ने समाहरणालय परिसर से हरी झडी दिखाकर रवाना किया। यह प्रभात फेरी समाहरणालय से निकल कर एतवारी बाजार हास्पीटल चौक, अम्बेर होते हुए पुन: समाहरणालय पहुंची। इस मौके पर सोगरा उच्च विद्यालय के प्रांगण में शिक्षा विभाग व उत्पाद विभाग की ओर से ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 11:06 AM (IST)
        

संक्षेप--प्रदर्शन की सफलता को जन स्वास्थ्य कर्मियों ने की बैठक

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ : 29 नवम्बर को पटना में मुख्यमंत्री कार्यालय के समक्ष प्रस्तावित प्रदर्शन की सफलता को बुधवार को जन स्वास्थ्य कर्मचारी संघ की बैठक हुई। बैठक में सदर अस्पताल में पदस्थापित कर्मचारियों के बकाया एसीपी प्रोन्नति की राशि, हड़ताल अवधि का बकाया वेतन, छठा पुनरीक्षित वेतन का अंतर राशि का पांचवा किस्त तथा चतुर्थ वर्गीय कर्मचारी का संशोधित ग्रेड पे का अंतर राशि पर विशेष रूप से चर्चा ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 11:06 AM (IST)
        

नेशनल चैम्पियनशिप में खुशबू व निखिल को रजत पदक

जासं शेखपुरा : अपनी लगन तथा प्रतिभा के बल पर शेखपुरा के दो ताइक्वाडो खिलाड़ियों ने शेखपुरा जिला का मस्तक ऊंचा करने के साथ-साथ बिहार को भी पदक दिलाया है। दो दिन पहले ही मध्य प्रदेश के जबलपुर में संपन्न नेशनल स्कूल ताइक्वाडो में शेखपुरा की खुशबू तथा निखिल ने बिहार को रजत पदक दिलाया। बुधवार को शेखपुरा लौटे इन दोनों खिलाड़ियों का भव्य स्वागत किया गया। जिला ताइक्वाडो संघ के अलावे जिला के अन्य खेल प्रेमिय... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 11:06 AM (IST)
        

मुनव्वर हत्याकांड के फरार आरोपी के घर कुर्की

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ : जदयू नेता मुनव्वर आलम राइन हत्याकांड के मामले में बुधवार को फरार आरोपी के घर पुलिस ने कुर्की की। लहेरी थाना पुलिस ने कटरापर के तकिया कला मोहल्ले में फिरार आरोपी सुदामा केवट के घर के सभी सामानों को जब्त कर लिया। कटरा ओपी प्रभारी संजीव कुमार ने बताया कि इस कांड में 5 आरोपी पूर्व में जेल जा चुके हैं। बता दें कि 12 अक्टूबर 2014 की अल सुबह नाला रोड में जदयू अल्पसंख्यक प्रको... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 11:06 AM (IST)
        

मैथिली के महान कवि विद्यापति की स्मृति दिवस मनी

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ : स्थानीय ककड़िया मध्य विद्यालय के प्रांगण में बुधवार को चेतना सत्र के दौरान मैथिली के महान कवि विद्यापति की स्मृति दिवस मनाई गई। इस मौके पर अराजपत्रित प्रारंभिक शिक्षक संघ के राज्य परिषद सदस्य राकेश बिहारी शर्मा ने महान कवि विद्यापति द्वारा किए गए साहित्यिक योगदान पर प्रकाश डाला। शर्मा ने कहा कि बिहार के समस्तीपुर जिले में जन्में विद्यापति मैथिली कोकिल महान कवि थे। उन्हो... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 11:06 AM (IST)
        

पांच दिवसीय महोत्सव हर्षोल्लास के साथ समपन्न

संवाद सहयोगी राजगीर (नालंदा): स्थानीय कैलाश आश्रम के सतसंग भवन में ब्रह्मालीन कैलाश दशम पीठाधीश्वर अनंत श्रीमत स्वामी विद्यानंद गिरिजी महाराज के पाच दिवसीय जन्मोत्सव सह सप्तम निर्वाण महोत्सव बुधवार को संपन्न हो गया । यह धार्मिक महोत्सव श्री स्वामी राम भारती मां के सानिध्य में किया गया। समापन समारोह के मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित पूर्व शिक्षा राज्यमंत्री सुरेन्द्र प्रसाद तरूण ने कहा कि राजगीर ए... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 11:06 AM (IST)
        

चाचा की हत्या के आरोपी भतीजा दोषी करार

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ : जिला न्यायालय के चतुर्थ एडीजे रश्मि शिखा ने सत्र परिवाद संख्या 445/11 के विचारणों उपरांत साक्ष्य सत्य पाते हुए हत्या के आरोपी भतीजा शिवालक प्रसाद को दोषी करार दिया। मामले के विचारण के दौरान अभियोजन पक्ष से एपीपी मुमताज अली ने बहस व 6 साक्षियों के परीक्षणों उपरांत फैसला का निर्धारण हो सका। पीड़ित तिलकधारी महतो व आरोपी लहेरी थाना क्षेत्र के बड़ी पहाड़ी मोहल्ला निवासी है। भू... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 11:06 AM (IST)
        

सूबे में बढ़ते वारदात को ले भाजपा का धरना

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ : स्थानीय अस्पताल चौक पर बुधवार को सूबे में बढ़ते आपराधिक वारदात को ले भारतीय युवा मोर्चा महानगर शाखा की ओर से एक दिवसीय धरना दिया गया। धरना की अध्यक्षता महानगर युवा मोर्चा अध्यक्ष दिलीप कुमार एवं संचालन विकास गौतम ने किया। इस अवसर पर सूर्यगढ़ा विधायक सह प्रदेश प्रवक्ता प्रेम रंजन पटेल ने कहा कि जदयू-राजद गठबंधन के बाद बिहार में दोबारा जंगलराज कायम हो गया है। अपराधी बेलग... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 11:06 AM (IST)
        

सिलाव बाजार के लिए 11 करोड़ रुपए स्वीकृत

संवाद सूत्र, सिलाव (नालंदा ): नगर पंचायत सिलाव के लोगों के लिए अच्छे दिन आने वाले हैं। नगरवासियों को बरसात में जलजमाव से होने वाली परेशानी से निजात दिलाने की तैयारी कर ली गई है। भूई मोड़ से मेन बाजार होते हुए नरेगा भवन के आगे नदी तक नाला निर्माण कराने की योजना है। इसके लिये राज्य सरकार करोड़ 11 लाख रुपए स्वीकृत किया है। इस योजना की ई-टेंडरिंग की प्रक्रिया चल रही है। नगर पंचायत प्रबंधक पंकज कुमार ने ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 11:06 AM (IST)
        

6 दिसम्बर तक जमा करें प्रवेश परीक्षा फार्म

संवाद सहयोगी राजगीर (नालंदा): सैनिक स्कूल नालंदा के वर्ग 6 एवं 9 के लिये होने वाली प्रवेश परीक्षा का आवेदन पत्र का ब्रिकी 29 नवंबर तक होगा। फार्म जमा करने की अंतिम तिथि 6 दिसंबर होगा। स्कूल प्राचार्य कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार अखिल भारतीय स्तर पर 2015 के लिये होने वाली प्रवेश परीक्षा की तैयारिया जोर शोर से चल रही है । प्रवेश परीक्षा 4 जनवरी को राज्य के विभिन्न जिले में लिया जायेगा। इसमें ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 11:06 AM (IST)
        
(News from Nalanda, Bihar)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें