Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
August 31,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

मुजफ्फरपुर

अहियापुर में अज्ञात व्यक्ति का मिला शव

जासं, मुजफ्फरपुर : अहियापुर थाना क्षेत्र के बैरिया गोलम्बर चौक के निकट सोमवार को एक व्यक्ति का शव मिला। उसकी शिनाख्त नहीं हो पाई है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए एसकेएमसीएच भेज दिया है। मृतक लाल रंग का हॉफ टी शर्ट एवं काले रंग की हॉफ पैन्ट पहने हुए है। उसकी उम्र करीब 40 वर्ष होगी। उसके पास से कुछ दवा एवं कागजात भी पुलिस को मिले है। और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 01:00 AM (IST)
        

बोचहां से अपहृत छात्रा का नहीं मिला सुराग

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरपुर : बोचहां थाना क्षेत्र से लगभग दो माह पूर्व अपहृत आठवीं की छात्रा का कोई सुराग नहीं मिल पाया है। न्याय की गुहार के लिए परिजन दर-दर भटक रहे है। इस संबंध में वरीय पुलिस अधिकारियों को आवेदन देकर न्याय की गुहार लगाई गई। लेकिन, बोचहां थाने की पुलिस कोई कार्रवाई नहीं कर रही है। गौरतलब है कि जून माह में गांव के ही कुछ लोगों ने छात्रा का अपहरण कर लिया था। उधर, मिठनपुरा थाना क्ष... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 01:00 AM (IST)
        

मोतिहारी में राप्ती गंगा एक्सप्रेस से टकराई ऑटो, 18 की मौत, दो घायल

सुगौली : मुजफ्फरपुर-नरकटियागंज रेल खंड पर सेमरा-सुगौली के बीच रेलवे गुमटी पर सोमवार अपराह्न करीब 4.30 बजे राप्ती गंगा एक्सप्रेस से एक टेम्पो की टक्कर हो गई। हादसे में टेम्पो चालक समेत करीब अठारह के मरने और दो लोगों के घायल होने की खबर है। मृतकों व घायलों में ज्यादातर एक ही परिवार के हैं। अब तक सात मृतकों व एक घायल की पहचान हुई है। घटना की सूचना के बाद जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक मौके पर पहुंच गए है... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 18 Aug 2014 06:15 PM (IST)
        

दोस्तों ने की एमबीए छात्र की हत्या

बेतिया : मुफस्सिल थाना क्षेत्र के अवरैया में एक एमबीए छात्र की चाकू से गोदकर हत्या कर दी गई। पुलिस ने शव का अंत्यपरीक्षण कराकर परिजनों को सौंप दिया है। इस हत्या के लिए जिम्मेवार युवकों के विरुद्ध नामजद प्राथमिकी दर्ज की गई है। हत्या का शिकार सुभाष कुमार चौरसिया दिल्ली के एक संस्थान से एमबीए की अंतिम परीक्षा देकर आठ अगस्त को अवरैया स्थित अपने घर आया था। सुभाष के पिता ललन प्रसाद चौरसिया रामरूप गोस्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 18 Aug 2014 01:23 PM (IST)
        

भूमि विवाद को लेकर दो पक्षों में विवाद

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरपुर : मिठनपुरा थाना क्षेत्र के कल्याणी क्लब रोड माई स्थान गली में रविवार को भूमि विवाद को लेकर दो पक्षों के बीच विवाद गहरा गया। घटना को लेकर वहां पर तनाव की स्थिति बनी हुई है। इस संबंध में मिठनपुरा थाने व नगर आयुक्त से शिकायत की गई है। मोहल्ले के भाजपा नेता संजीव कुमार झा ने आरोप लगाया कि नगर निगम के नियमानुसार बिना नक्शा पारित किए हुए ही मनीष कुमार द्वारा मकान बनाया जा रहा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 18 Aug 2014 01:00 AM (IST)
        

छह थानाध्यक्षों से स्पष्टीकरण

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरपुर : पुलिस ऑफिस में आयोजित मासिक अपराध गोष्ठी में रविवार को एसएसपी जितेंद्र राणा कड़े तेवर में थे। अपराध नियंत्रण व केस निष्पादन में शिथिलता बरतने वाले आधे दर्जन थानाध्यक्षों से स्पष्टीकरण मांगा गया है। इनमें नगर, मिठनपुरा, सदर, अहियापुर समेत अन्य शामिल हैं। बैठक के दौरान बीते माह में घटित लूट, चोरी, हत्या व गोलीबारी की घटनाओं की समीक्षा करते हुए डीएसपी व थानाध्यक्षों को वि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 18 Aug 2014 01:00 AM (IST)
        

दादी धाम में होगा महोत्सव

मुजफ्फरपुर, संस : हर साल की भांति इस साल भी सिकंदरपुर स्थित श्री राणी सती मंदिर 'दादी धाम' में धूमधाम से भाद्रपद महोत्सव का आयोजन होगा। इसकी तैयारी शुरू कर दी गई है। मंदिर कार्यसमिति के मीडिया प्रभारी हरीश जिन्दल ने बताया कि इस महा महोत्सव की शुरुआत रविवार 24 अगस्त को सुबह 5 बजे मंगला आरती के साथ होगी। 9 बजे से सामूहिक संगीतमय मंगल पाठ का आयोजन होगा। जिसमें पारंपरिक राजस्थानी पोशाक में 301 महिलाएं... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 18 Aug 2014 01:00 AM (IST)
        

पहले मारी थी गोली, अब मिल रही धमकी

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरपुर : मुशहरी थाना क्षेत्र में गत पखवारे कपड़ा व्यापारी को गोली मारने के मामले के आरोपी उपमुखिया विजय सिंह को गिरफ्तार करने मे पुलिस शिथिलता बरत रही है। आरोप है कि उपमुखिया द्वारा घायल को केस उठाने को लेकर धमकी दी जा रही है। इस संबंध में घायल कपड़ा व्यापारी प्रवीण कुमार ने एसएसपी समेत वरीय अधिकारी से शिकायत की है। सुरक्षा की मांग की है। यह भी आरोप लगाया गया है कि गोलीबारी के आ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 18 Aug 2014 01:00 AM (IST)
        

महागठबंधन सांप्रदायिकता के जहर की दवा

सुरेन्द्र त्रिवेदी, नरकटियागंज : मिले सुर मेरा तुम्हारा तो सुर बने हमारा। इसी तर्ज पर सुर से सुर मिलाकर रविवार को नरकटियागंज में राजद, जदयू और कांग्रेस नेताओं ने एक स्वर से भाजपा और नरेंद्र मोदी की तीखी आलोचना करते हुए कहा कि देश को सांप्रदायिकता के जहर से बचाने के लिए महागठबंधन ही एकमात्र दवा है। बिहार में भाजपा के काट के लिए राजद, जदयू व कांग्रेस के मेल से बना महागठबंधन देश का राजनीतिक भविष्य त... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 17 Aug 2014 04:55 PM (IST)
        

महागठबंधन सांप्रदायिकता के जहर की दवा

नरकटियागंज/ छपरा : मिले सुर मेरा तुम्हारा तो सुर बने हमारा। इसी तर्ज पर सुर से सुर मिलाकर रविवार को नरकटियागंज और छपरा में राजद, जदयू और कांग्रेस नेताओं ने एक स्वर से भाजपा और नरेंद्र मोदी की तीखी आलोचना करते हुए कहा कि देश को सांप्रदायिकता के जहर से बचाने के लिए महागठबंधन ही एकमात्र दवा है। बिहार में भाजपा के काट के लिए राजद, जदयू व कांग्रेस के मेल से बना महागठबंधन देश का राजनीतिक भविष्य तय करेगा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 17 Aug 2014 04:54 PM (IST)
        

चंपारण का वीरप्पन कहा जानेवाला मुस्तफा गिरफ्तार

बेतिया:चंपारण के वीरप्पन के नाम से जाना जानेवाला शेख मुस्तफा समेत दो को पुलिस ने रविवार को गिरफ्तार कर लिया। उसके ऊपर अनेक मुकदमे हैं। काफी दिनों से इस बालू व लकड़ी माफिया को पुलिस तलाश रही थी। इसने आसपास के कई जिलों में आतंक मचा रखा है। ननरकटियागंज पुलिस ने सहोदरा स्थित उसके घर पर छापेमारी कर गिरफ्तार किया। उसके खिलाफ हाल में वन क्षेत्र में अवैध रूप से खनन कराने का मुकदमा दर्ज कराया गया था। और पढ़ें »

Updated on: Sun, 17 Aug 2014 01:35 PM (IST)
        

दो दिनों से गायब बालक का शव मिला, लोगों ने हाइवे को किया जाम

मुजफ्फरपुर: स्वतंत्रता दिवस के दिन झडोत्तोलन के लिए अहियापुर थाना क्षेत्र के उत्क्रमित मवि, शहवाजपुर के लिए घर से निकले सात वर्षीय दिलीप का रविवार को शहवाजपुर के लीची बागान में पानी से भरे एक बड़े गढ्डे से शव मिला। इससे आक्त्रोशित लोगों ने जीरोमाइल चौक को चौतरफा जाम कर दिया। टायर जलाकर सड़क पर प्रदर्शन कर रहे हैं। मुजफ्फरपुर-दरभंगा व मुजफ्फरपुर-सीतामढ़ी हाइवे पर लगी है वाहनों की लंबी कतार। एसकेएमसी... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 17 Aug 2014 01:16 PM (IST)
        

उत्तर बिहार में बाढ़ से परेशानी जारी

मुजफ्फरपुर: उत्तर बिहार के विभिन्न जिलों में जलस्तर के नीचे जाने से लोगों को कुछ राहत मिली है। कमला बलान के जलस्तर में गिरावट आई है लेकिन बगहा क्षेत्र में बाढ़ का प्रभाव कम नहीं हुआ है। चौतरवा के पतिलार और कारखाना टोला गावों की मुख्य सड़क पर दो फीट पानी बह रहा है। चौतरवा-रतवल मुख्य मार्ग पर विद्यालय और अस्पताल के बीच की पुलिया बाढ़ में बह जाने से आवागमन ठप हो गया। बाढ़ के पानी में बहकर आए हिरण को... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 17 Aug 2014 01:10 PM (IST)
        

सड़क हादसे में चिकित्सक की मौत

जासं, मुजफ्फरपुर : मुजफ्फरपुर-हाजीपुर एनएच-77 पर रामदयालु पावर सबस्टेशन के निकट अज्ञात वाहन की चपेट में आने से डॉ. रणजीत पांडेय (25) की मौत शनिवार को हो गई। वे पारू थाने के सरमस्तपुर निवासी बलिराम पांडेय के पुत्र थे। हालांकि, उनके शरीर पर किसी तरह का जख्म नहीं होने से कई तरह की चर्चाएं होती रहीं। जानकारी के अनुसार डॉ. रणजीत पांडेय का क्लिनिक वैशाली के गोरौल में था। वहां के बाद जूरन छपरा स्थित क्ल... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 17 Aug 2014 01:10 AM (IST)
        

एडीडीएम की अपहृत छात्रा का सुराग नहीं

जासं, मुजफ्फरपुर : मिठनपुरा थाना क्षेत्र के एमडीडीएम कॉलेज की इंटर की अपहृत छात्रा का पांच दिन बाद भी कोई पता नहीं चल पाया है। बेटी की सकुशल बरामदगी नहीं होने से परिजन काफी चिंतित है। छात्रा की मां शनिवार को वरीय अधिकारियों से न्याय की गुहार लगाई। परिजनों को कई तरह की चिंता सता ही है। गौरतलब है कि कन्हौली खादी भंडार इलाके की छात्रा पांच दिन पूर्व घर से कॉलेज को निकली थी। शाम तक घर नहीं पहुंची तो प... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 17 Aug 2014 01:10 AM (IST)
        

डेटलाइन के अंतिम दिन नक्सलियों ने दी धमकी

- नरियार मठ के महंत की पत्नी को आया धमकी भरा फोन, मोतीपुर थाने में प्राथमिकी दर्ज - मामला मोतीपुर के नरियार मठ के महंत व उसके पुत्र को मिले पत्र का - शुक्रवार से शुरू हुई डेटलाइन, नक्सलियों ने 18 अगस्त को कार्रवाई की दे रखी है धमकी - नक्सलियों की डेटलाइन को लेकर सबकी अटकी सांसें जासं, मुजफ्फरपुर : डेटलाइन के अंतिम दिन नक्सलियों ने नरियार मठ के महंत को धमकी दी है। यह धमकी महंत की पत्नी के म... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 17 Aug 2014 01:10 AM (IST)
        

मालगोदाम में दो रेल लाइन धंसी

-मालगाड़ियों का शंटिंग कार्य बंद, लाखों का नुकसान - यार्ड में जाम, डीओएम ने रेल लाइन का लिया जायजा मुजफ्फरपुर, संवाद सहयोगी : मुजफ्फरपुर-समस्तीपुर रेल खंड पर नारायणपुर अनंत मालगोदाम में शनिवार को बारिश के कारण दो रेल लाइन धंस गई। जिसके कारण मालगाड़ियों की शंटिंग कार्य बंद हो गया। रेलवे को लाखों रुपये का नुकसान हो गया। यार्ड में गाड़ियों की लंबी कतार लग गई। इससे यार्ड जाम हो गया। सूचना मिलने के ब... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 17 Aug 2014 01:09 AM (IST)
        

मृत भी पैक्स सदस्यों की सूची में

- चुनाव से पहले गरमाया माहौल, उपमुखिया ने की जांच की मांग - जिलाधिकारी को सौंपे ज्ञापन में दिए गए मतदाताओं के आंकड़े जासं, मुजफ्फरपुर : सहवाजपुर पंचायत में बड़े पैमाने पर फर्जी पैक्स सदस्य बनाए जाने के मामले का खुलासा हुआ है। कई ऐसे सदस्यों के नाम सामने आए हैं, जो इस दुनिया में नहीं हैं। सहवाजपुर पंचायत राज की उपमुखिया वंदना देवी ने कई मृतकों के नाम भी पैक्स सदस्यों की सूची में शामिल कि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 17 Aug 2014 01:09 AM (IST)
        

स्प्रिट लदा टैंकर जब्त, एक धराया

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरपुर : उत्पाद विभाग की टीम ने सरैया थाना क्षेत्र के मंगौली के निकट से स्प्रिट लदे टैंकर के साथ एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। उत्पाद अधीक्षक अरुण कुमार मिश्रा ने बताया कि अभियोग दर्ज कर रैकेट से जुड़े लोगों की तलाश में छापेमारी की जा रही है। बताया गया है कि शुक्रवार को गुप्त सूचना के आलोक में उत्पाद अधीक्षक के नेतृत्व में छापेमार दल ने कार्रवाई कर टैंकर (एनएल02के-0303) को जब... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 17 Aug 2014 01:09 AM (IST)
        

एक विद्यालय में दो एचएम, अराजकता

- मामला बुनियादी विद्यालय केरमाडीह का, मिड डे मील बंद होने के कगार पर जागरण संवाददाता, मुजफ्फरपुर : एक ही बुनियादी विद्यालय में दो-दो एचएम कमान संभाल रहे हैं। दो-दो हेडमास्टर की वजह से स्कूल में अराजकता की स्थिति है। पठन-पाठन प्रभावित है। एचएम के विवाद में मिड डे मील बंद होने के कगार पर है। क्योंकि मिड डे मील का संचालन उधार पर चल रहा है। पूरे प्रकरण में शिक्षा विभाग के अधिकारी चुप हैं। प्राथमि... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 16 Aug 2014 07:53 PM (IST)
        
(News from Muzaffarpur, Bihar)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें