Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
March 05,2015
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

मुजफ्फरपुर

दायित्वों की पूर्ति करें स्वयंसेविकाएं

मुजफ्फरपुर, संवाद सहयोगी : उठे स्वराज के लिए उठे .., जगे स्वराज के लिए जगे। स्वयंसेविकाओं के एनएसएस के ग्रुप सांग के साथ शनिवार को महंत दर्शन दास महिला महाविद्यालय में सात दिवसीय एनएसएस के विशेष शिविर की शुरुआत हुई। प्राचार्या डॉ. ममता रानी ने अतिथियों के साथ पहले राष्ट्रीय सेवा योजना का झंडा फहराया। शिविर का उद्घाटन बिहार विवि की प्रतिकुलपति डॉ. प्रभा किरण, बिहार विवि के एनएसएस समन्वयक डॉ. विजय ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 22 Feb 2015 01:08 AM (IST)
        

मुजफ्फरपुर में खुलेगा सूबे का पहला एमसीसी

अजय रत्न, मुजफ्फरपुर : जिले के युवाओं के लिए ये खुशखबरी है कि उन्हें अपना कॅरियर बनाने के लिए भटकना नहीं पड़ेगा। उनके लिए श्रम मंत्रालय, भारत सरकार द्वारा एक सौगात दी गई है। यह सौगात मॉडल कॅरियर सेंटर (एमसीसी) के रूप में है। यह तिरहुत प्रमंडल व जिला नियोजनालय कार्यालय का विकल्प होगा और दोनों परंपरागत कार्यालय बंद होंगे। यह सही मायनों में डिजिटल इंडिया की तरफ केंद्र द्वारा उठाया गया कदम है। अगले वित... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 22 Feb 2015 01:08 AM (IST)
        

कटरा में राजद नेता के पुत्र को गोली मारी

कटरा, संवाद सहयोगी : थाना क्षेत्र के धनौर गंाव में शनिवार को जेपी सेनानी व राजद के वरिष्ठ नेता राम नरेश सिंह के पुत्र सुमन कुमार को अज्ञात अपराधियों ने गोली मार दी। घायल युवक को तत्काल कटरा पीएचसी पहुंचाया गया। गंभीर स्थिति देखकर डॉक्टरों ने उसे एसकेएमसीएच रेफर कर दिया। गोली जबड़े के पास लगी है। बताया गया है कि सुमन पर जानलेवा हमला उस समय किया गया, जब वह शाम 6 बजे अपने दरवाजे पर बैठा था। गोली की आव... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 22 Feb 2015 01:08 AM (IST)
        

अहियापुर थाने से गृहरक्षकों की छुट्टी

जासं, मुजफ्फरपुर : अहियापुर थाने में छह माह से जमे गृहरक्षकों की अब छुट्टी कर दी गई है। सभी पुलिसलाइन में लौट गए हैं। वही अहियापुर में किए गए प्रतिनियुक्त गृहरक्षक अब योगदान देने से कतराने लगे हैं। इन्हें भय है कि शिकायत को लेकर योगदान के बाद परेशान किया जा सकता है। उधर, समादेष्टा द्वारा पूछे गए स्पष्टीकरण के जवाब में आरोप को गलत करार दिया है। समादेष्टा अखिलेश कुमार ठाकुर ने दोनों पक्षों को आदेश... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 22 Feb 2015 01:08 AM (IST)
        

आज मुजफ्फरपुर से नहीं चलेगी सियालदह पैसेंजर

जासं, मुजफ्फरपुर : बरौनी स्टेशन के समीप नन इंटरलॉकिंग कार्य के कारण रविवार को मुजफ्फरपुर से सियालदह जाने वाली 153132 सियालदह फास्ट पैसेंजर मुजफ्फरपुर बरौनी के बीच नहीं चलेगी। यह ट्रेन बरौनी से खुलेगी। सियालदह से मुजफ्फरपुर आने वाली 153131 सियालदह पैसेंजर बरौनी में ही रह जाएगी। गुवाहाटी से लालगढ़ जाने वाली 15909 अवध-आसाम एक्सप्रेस बरौनी और एनजीपी के बीच तीन घंटे विलंब से चलेगी। साथ ही ग्वालियर से ब... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 22 Feb 2015 01:08 AM (IST)
        

हड़ताल के समर्थन में उतरा डेंटल एसोसिएशन

जासं, मुजफ्फरपुर : हड़ताली अनुबंधित चिकित्सकों के समर्थन में संविदा डेंटल एसोसिएशन भी उतर आया है। एसोसिएशन ने चिकित्सकों की मांगों को जायज ठहराते हुए अपनी तीन सूत्री मांगें रखी हैं। जिलाध्यक्ष डॉ. रविशंकर ने बताया कि बिना शर्त नियमितिकरण, समान वेतन और एमबीबीएस के समान अधिकार दिए जाने की मांग रखी गई है। अनुबंधित चिकित्सक संघ के जिला सचिव डॉ. नवीन कुमार ने बताया कि मांगों को लेकर वे लोग हड़ताल पर अडिग... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 22 Feb 2015 01:08 AM (IST)
        

चुनाव कर्मियों को कल से प्रशिक्षण

जासं, मुजफ्फरपुर : एक मार्च को पंचायत के विभिन्न पदों पर होने वाले उप चुनाव का लेकर सोमवार से चुनाव कर्मियों को प्रशिक्षण दिया जाएगा। तैयारी को लेकर डीडीसी कंवल तनुज ने विभिन्न कोषांगों के प्रभारी संग बैठक की। प्रशिक्षण कोषांग के प्रभारी रविंद्र कुमार सिंह ने कहा कि चुनाव कार्य में लगाए जाने वाले दंडाधिकारियों व पदाधिकारियों को 23 से 26 फरवरी तक राजकीय पॉलीटेक्निक महाविद्यालय में प्रशिक्षण दिया ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 21 Feb 2015 11:46 PM (IST)
        

प्रशिक्षण से स्वाबलंबी हो रही महिलाएं

जासं, मुजफ्फरपुर : दाता कंबल शाह मजार रोड स्थित जन शिक्षण संस्थान की ओर से प्रमाणपत्र वितरण समारोह का आयोजन किया गया। उद्घाटन सांसद अजय निषाद ने किया। उन्होंने कहा कि प्रशिक्षण से महिलाएं स्वाबलंबी होती हैं। प्रशिक्षण कार्यक्रम गांव-गांव में चलाने की आवश्यकता है। संस्था के अध्यक्ष हाजी तौहीद खां ने कहा कि पिछले छह वर्षो में संस्थान की ओर से 13000 से अधिक लोगों को प्रशिक्षण दिया जा चुका है। महिला स... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 21 Feb 2015 10:30 PM (IST)
        

नियोजन मेला आज नौकरी की बरसात

जासं, मुजफ्फरपुर : श्रम विभाग, पटना के तत्वावधान में नियोजन मेले का आयोजन रविवार को होना है। आइटीआइ परिसर में आयोजित मेले में 23 कंपनियों के स्टॉल होंगे। बेरोजगार युवाओं को नौकरी दी जाएगी। यह जानकारी उप निदेशक तिरहुत प्रमंडल नियोजनालय मनोज कुमार शर्मा ने दी। कंपनियां पद एसबीआइ - इंश्योरेंस 30 नवभारत फर्टिलाइजर -50 शिव शक्ति- 100 रिलायंस इंश्योरेंस -110 पीपल ट्री - 50... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 21 Feb 2015 09:55 PM (IST)
        

विशेष टिकट जांच में धराए 110 बेटिकट

जासं, मुजफ्फरपुर : शनिवार को विशेष टिकट जांच अभियान चलाया गया। जिसमें 110 बेटिकट यात्री पकड़े गए। सोनपुर मंडल के सीनियर डीसीएम दिलीप कुमार के आदेश पर एसीएम डीके भारती के नेतृत्व में जंक्शन व ट्रेनों में अभियान चला। इस दौरान इंटरमीडिएट के छात्र, एमएसटी व बिना टिकट सफर करने वाले यात्रियों में अफरातफरी मच गई। सप्तक्रांति एक्सप्रेस, बिहार संपर्क क्रांति एक्सप्रेस, वैशाली एक्सप्रेस, गोंदिया एक्सप्रेस, श... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 21 Feb 2015 08:02 PM (IST)
        

पुलिसकर्मियों को मानवाधिकार का पढ़ाया पाठ

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरपुर : पुलिस ऑफिस में शुक्रवार को मानवाधिकार से संबंधित चेतना जागृति हेतु वाद-विवाद सेमिनार का आयोजन किया गया। अध्यक्षता करते हुए एसएसपी रंजीत कुमार मिश्रा ने वहां मौजूद पुलिसकर्मियों को मानवाधिकार का पाठ पढ़ाया। एसएसपी ने जवानों को वाणी में विनम्रता एवं संवेदनशीलता को उच्च प्राथमिकता देने को कहा। थाने पर आने वाले लोगों के साथ प्रेमपूर्वक उनकी बातों को सुनते हुए निपटारा करने... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 21 Feb 2015 01:00 AM (IST)
        

'बच्चों में अध्ययन की आदत डालना जरूरी'

जासं, मुजफ्फरपुर : बच्चों में अध्ययन करने की आदत डालना जरूरी है। तभी वे जीवन के किसी भी क्षेत्र में सफल होंगे। हालांकि, पढ़ने की ललक बच्चे से लेकर बड़ों तक में होनी चाहिए। आज इस आदत का अभाव दिख रहा है। ये बातें बिहार विश्वविद्यालय के कुलपति पं. पलांडे ने कही। वे शुक्रवार को सहजानंद जन सेवा केंद्र के तत्वावधान में आयोजित दस दिवसीय पुस्तक मेले का उद्घाटन कर रहे थे। कुलपति ने पढ़ने की प्रवृत्ति के माम... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 21 Feb 2015 01:00 AM (IST)
        

आम्रपाली एक्सप्रेस के यात्रियों का हंगामा

जासं, मुजफ्फरपुर : स्थानीय जंक्शन से शुक्रवार को अमृतसर से कटिहार जाने वाली 15708 आम्रपाली एक्सप्रेस बिना एनाउंसमेंट के चली गई। इससे दर्जन भर यात्री सफर से वंचित हो गए। आक्रोशित लोगों ने पूछताछ काउंटर पर जमकर हंगामा किया। कर्मियों से उलझ गए। पुस्तिका में शिकायत कर एडीआरएम को सूचना दी गई। इसके बाद अधिकारी हरकत में आ गए। उप स्टेशन अधीक्षक वाणिज्य को जांच कर रिपोर्ट देने को कहा। यात्रियों ने कहा क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 21 Feb 2015 01:00 AM (IST)
        

'गौण हो रहे शाश्वत मूल्य'

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरपुर : जीवन में शाश्वत मूल्य परिहार्य होते हैं। आज देश में भौतिक मूल्यों को तरजीह दी जा रही है, जिससे शाश्वत मूल्य गौण पड़ते जा रहे हैं। भौतिक मूल्य व्यक्ति, समाज व राष्ट्र तीनों के लिए घातक हैं। उक्त बातें विवि हिन्दी विभाग के पूर्व विभागाध्यक्ष डॉ. प्रमोद कुमार सिंह ने शुक्रवार को सीनेट हॉल में बीआरए बिहार विश्वविद्यालय राष्ट्रीय शिक्षक संघ द्वारा आयोजित 'शाश्वत जीवन मूल्य'... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 21 Feb 2015 01:00 AM (IST)
        

बाइकर्स गिरोह का एक संदिग्ध धराया

जासं, मुजफ्फरपुर : कैश उड़ाने की घटनाओं की गुत्थी सुलझाने के लिए एसएसपी रंजीत कुमार मिश्रा ने विशेष टीम गठित की है। गुप्त सूचना के आधार पर विशेष पुलिस टीम ने शुक्रवार को सिकंदरपुर, बालूघाट, माड़ीपुर, मझौलिया समेत कई जगहों पर छापेमारी कर एक संदिग्ध को हिरासत में लिया है। पुलिस पूछताछ कर रही है। टारगेट में भगवानपुर इलाका - सदर थाना क्षेत्र के भगवानपुर इलाका बाइकर्स गिरोह के टारगेट में है। चार दिनो... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 21 Feb 2015 01:00 AM (IST)
        

यात्रियों को लूटने वाले 6 को भेजा जेल

जासं, मुजफ्फरपुर : नगर थाने की पुलिस के हत्थे चढ़े ऑटो सवार यात्रियों से लूटपाट करने वाले गिरोह के छह शातिर बदमाशों को पूछताछ के बाद शुक्रवार को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। जेल भेजे गए आरोपियों में अखाड़ाघाट निवासी सुरेंद्र सहनी, कृष्णनंदन सहनी, मो. जमन्न, राजकिशोर सहनी, सोनू सहनी और किशोर सहनी है। इसमें शामिल अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी को शुक्रवार की देर शाम सिकंदरपुर, अखाड़ाघाट समेत कई इलाकों... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 21 Feb 2015 01:00 AM (IST)
        

कपड़ा व्यवसायी को हत्या की धमकी

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरपुर : नगर थाना क्षेत्र के सरैयागंज इलाके के रेडीमेड कपड़े के व्यापारी प्रियरंजन कुमार से बदमाशों ने फिर कॉल कर रंगदारी की मांग की है। राशि नहीं देने पर बम व गोली से हत्या करने की धमकी दी गई है। इस संबंध में व्यवसायी ने अंगरक्षक के लिए शुक्रवार को एसएसपी को आवेदन देते हुए सुरक्षा की गुहार लगाई। हालांकि इस घटना के बाद व्यापारी की सुरक्षा बढ़ाते हुए उनके दुकान पर एक पुलिसकर्मी ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 21 Feb 2015 01:00 AM (IST)
        

गोलीबारी के आरोप में दो को जेल

जासं, मुजफ्फरपुर : नगर थाना क्षेत्र के ब्राह्माणटोली इलाके में गुरुवार की रात राकेश तिवारी के घर पर हमला करने आए बदमाशों ने गोलीबारी की। गोली के निशान उनके दरवाजे पर मिले है। पुलिस ने मौके से खोखा भी बरामद किया है। गोली की आवाज सुनकर स्थानीय लोगों की भीड़ जुट गई। लोगों ने मौके से दो आरोपियों को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया। हालांकि मुख्य आरोपी गुड्डू प्रधान अन्य साथियों के साथ वहां से भाग निकला। पू... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 21 Feb 2015 01:00 AM (IST)
        

करंट से बस का खलासी घायल, जाम

जासं, मुजफ्फरपुर : सदर थाना क्षेत्र के एनएच 28 स्थित गोबरसही के निकट शुक्रवार को करंट से बस का खलासी घायल हो गया। इससे आक्रोशित लोगों ने कुछ समय के लिए एनएच 28 को जाम कर दिया। सूचना पर सदर थानाध्यक्ष सह इंस्पेक्टर अंजनी कुमार झा दल-बल के साथ मौके पर पहुंचकर आवागमन को चालू कराया। घायल का इलाज अस्पताल में चल रहा है। बताया गया है कि पटना की तरफ जा रही एक बस से विद्युत पोल में ठोकर लग गई। जिससे 440 वो... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 20 Feb 2015 09:10 PM (IST)
        

भारत वैगन वर्कर्स यूनियन का प्रदर्शन

जासं, मुजफ्फरपुर : कारखाने में उत्पादन ठप रहने व दस महीने से कर्मियों को वेतन नहीं मिलने को लेकर भारत वैगन वर्कर्स यूनियन के तत्वावधान में समाहरणालय के समीप शुक्रवार को प्रदर्शन किया गया। इस दौरान कर्मियों ने केंद्र सरकार व रेल मंत्रालय के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। बाद में यूनियन का प्रतिनिधिमंडल जिलाधिकारी से मिला और मांगों से संबंधित ज्ञापन सौंपा। महासचिव एसके वर्मा ने कहा कि भारत वैगन में छह माह ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 20 Feb 2015 07:15 PM (IST)
        
(News from Muzaffarpur, Bihar)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें