« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

मुजफ्फरपुर

मांगों को लेकर दिया धरना

जासं, मुजफ्फरपुर : गांव मुहल्ला विकास समिति के बैनर तले मांगों को लेकर विस्थापित भूमिहीन व गरीब महिलाओं ने समाहरणालय में धरना दिया। अध्यक्षता मुमताज खातून ने की। संगठन के संयोजक आनंद पासवान ने कहा कि विस्थापित भूमिहीनों को बसने के लिए सरकार द्वारा चलाया जा रहा अभियान ऑपरेशन दखल दहानी व बसेरा अभियान 31 मार्च तक खत्म होना था, पर अभी तक सरकार इस कार्य में फेल है। जब तक मांगें पूरी नहीं होती, आंदोलन ज... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 09:13 PM (IST)
        

रैली की सफलता को निकाला बाइक जुलूस

जासं, मुजफ्फरपुर : तैलिक साहु सभा की ओर से रविवार को पटना के गांधी मैदान में आयोजित 'तेली अधिकार रैली' की सफलता को लेकर शनिवार को शहर में मोटरसाइकिल जुलूस निकाला गया। जिला युवा तैलिक साहु सभा की ओर से निकले जुलूस का नेतृत्व जिलाध्यक्ष संजय कुमार कर रहे थे। जिलाध्यक्ष जगन्नाथ प्रसाद उर्फ लालबाबू ने झंडी दिखाकर इसे रवाना किया। जुलूस बैरिया स्थित महेश भगत बनवारी लाल महाविद्यालय से निकलने के बाद बैरिय... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 07:18 PM (IST)
        

दो बार करें ब्रश, कैविटीज होंगे दूर

मुजफ्फरपुर, संवाद सहयोगी : हर दिन दो बार ब्रश करें। तभी आपके दांत सुरक्षित रह सकेंगे। ये बातें शनिवार को पहल कार्यक्रम के तहत डॉ. श्वेता ने छात्राओं को संबोधित करते हुए कहीं। कहा कि मीठी चीजें खाते ही ठीक ढंग से कुल्ला करें। इससे दातों से चिपके पदार्थ पानी के साथ बाहर आ जाएंगे। इससे दांतों की उम्र बढे़गी। उसमें दर्द व कोई परेशानी नहीं होगी। इस अवसर पर दर्जनों छात्राओं के दांतों की जांच कर दवा मुह... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 06:51 PM (IST)
        

टेंशन खत्म, अब रेल टिकटों पर होंगे हेल्पलाइन नंबर

Tension over, HelpLine numbers will on the railway tickets

मुजफ्फरपुर (पंकज कुमार)। आरक्षित व जनरल रेल टिकटों पर अब दो हेल्पलाइन नंबर (138 और 182) अंकित रहेंगे। सफर के दौरान आवश्यकता पडऩे पर यात्री इसका उपयोग कर मेडिकल, सफाई व सुरक्षा से संबंधित सहायता प्राप्त कर सकते हैं। यह नई व्यवस्था अगले माह से चालू हो जाएगी। रेलवे बोर्ड ने इस संबंध में पूर्व-मध्य रेलवे को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए हैं। सीसीएम (पीएस वन) एनके सिंह ने बताया कि आरक्षण व जनरल टिकट पर दोनो... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 05:38 PM (IST)
        

अहियापुर में युवक की हत्या कर शव फेंका

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरपुर : अहियापुर थाना क्षेत्र के मेडिकल फोरलेन चौराहा के निकट भीखनपुर स्थित लीची बगान में एक युवक की हत्या कर शव फेंक दिया गया। वहीं इससे 100 गज दक्षिण फोरलेन पर ही दूसरा युवक बेहोशी की हालत में पड़ा मिला। इसकी सूचना पुलिस को दी गई, लेकिन वह मौके पर नहीं पहुंची। स्थानीय दो युवकों ने मेडिकल स्थित पुलिस चौकी पर इसकी सूचना दी तो थाने जाने को कहा गया। थाने पहुंचने पर अस्पताल पहुंच... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 01:02 AM (IST)
        

थाने पर दबंगों की सुनी जाती, गरीबों की नहीं

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरपुर : जनता दरबार में शुक्रवार को तिरहुत रेंज के डीआइजी अजय कुमार मिश्रा ने दर्जनों मामलों पर सुनवाई की। पीड़ितों द्वारा थाने स्तर से कार्रवाई नहीं किए जाने की शिकायत पर कांटी, सुरसंड और गायघाट समेत कई थानाध्यक्षों को तलब किया गया। सभी पुलिस अधिकारियों को थाने पर जाने वाले लोगों की बातों को गंभीरता से सुनकर त्वरित न्याय देने का आदेश दिया। कांटी थाना क्षेत्र की एक महिला ने डाय... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 01:02 AM (IST)
        

लूट का फर्जी केस करने वाले व्यापारी को जेल

जेएनएन, मुजफ्फरपुर/हथौड़ी : हथौड़ी थाने में आभूषण व्यवसायी जीतू साह को लूट का झूठा केस दर्ज कराना काफी महंगा पड़ा। जांच के दौरान वह पुलिस की पूछताछ में फंस गया। उसने सब कुछ सही-सही पुलिस के सामने बताते हुए अपनी गलती स्वीकार कर ली। शुक्रवार को हथौड़ी थाने की पुलिस द्वारा उसे पुलिस ऑफिस लाया गया। एसएसपी रंजीत कुमार मिश्रा ने जब खुद उससे पूछताछ की तो सारी बात बताने लगा। उसने गलती स्वीकार की। जिसके बाद उस... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 01:01 AM (IST)
        

ठगी की शिकार महिलाएं पहुंची पुलिस ऑफिस

जासं, मुजफ्फरपुर : काजीमोहम्मदपुर थाना क्षेत्र के गन्नीपुर इलाके में महिलाओं को रोजगार दिलाने के नाम पर लाखों की ठगी के आरोपी पंकज सिंह को गिरफ्तार करने की बजाय भगाने के आरोप में संबंधित पुलिस अधिकारी घिर गए है। थाने से न्याय नहीं मिलने पर शुक्रवार को बैनर पोस्टर के साथ पीड़ित दर्जनों महिलाएं पुलिस ऑफिस पहुंची। थाने के दरोगा उमेश मिश्रा व एक अन्य पुलिस अफसर पर आरोपी से सांठगांठ का आरोप लगाते हुए न... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 01:01 AM (IST)
        

लर्न एंड अर्न स्कीम खोलेगी जीवकोपार्जन के द्वार

मुजफ्फरपुर, संवाद सहयोगी : लर्न एंड अर्न स्कीम ने छात्राओं के लिए जीवकोपार्जन के द्वार खोले हैं। इसे वे घर में भी उपजा कर पैसे कमा सकती हैं। ये बातें शुक्रवार को एमएसकेबी कॉलेज की प्राचार्या निर्मला सिंह ने कहीं। वे बॉटनी विभाग में एक्जीवीशन ऑफ मशरूम ग्रोन विषय पर आयोजित परिचर्चा में कहीं। कहा कि इनकी मेहनत 20-25 दिनों में रंग लाई। बॉटनी के डॉ. विमल कुमार सिन्हा ने बताया कि छात्राओं ने मशरूम की ख... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 01:01 AM (IST)
        

सरकारी विद्यालयों पर शिकंजा कसेगा नगर निगम

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरपुर : निगम क्षेत्र स्थित सरकारी विद्यालयों की मनमानी से नाराज नगर निगम उनपर शिकंजा कसेगा। प्रधानाध्यापकों द्वारा वार्ड पार्षदों सह विद्यालय शिक्षा समिति के अध्यक्षों की उपेक्षा अब बर्दास्त नहीं की जाएगी। महापौर स्वयं विद्यालयों का औचक निरीक्षण कर विद्यालयों में की जा रही गड़बड़ी रोकने के लिए कार्रवाई की अनुशंसा शिक्षा विभाग एवं जिलाधिकारी को करेंगी। वार्ड 42 स्थित तुलसी मध्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 01:01 AM (IST)
        

नवजातों के उपचार को विशेष यूनिट

जासं, मुजफ्फरपुर : अब सदर अस्पताल में प्रसव के बाद नवजातों के विशेष उपचार के लिए किसी निजी क्लीनिक में ले जाने की आवश्यकता नहीं होगी। स्पेशल न्यूबॉर्न केयर यूनिट (एसएनसीयू) बनकर तैयार है। इसके चालू होने के बाद मरीजों को राहत मिलेगी। 24 घंटे चिकित्सीय सुविधा सदर अस्पताल में एसएनसीयू की स्थापना की जा रही है। यह पूर्णत: वातानुकूलित होगा। इसमें 24 घंटे चिकित्सक व नर्स तैनात होंगे। मालूम हो कि राज्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 01:01 AM (IST)
        

आखिर पुलिस को पेश करने पड़े बरामद सामान

जासं, मुजफ्फरपुर : खबड़ा कांड में कोर्ट की सख्ती ने असर दिखाया। साक्ष्य के रूप में पुलिस को आखिर सभी बरामद सामान को कोर्ट में पेश करना पड़ा। ये घटनास्थल से बरामद किए गए थे। इस मामले में शुक्रवार को गोली के सात खोखे व दो जिंदा कारतूस को पेश किया। जांच के बाद विधि विज्ञान प्रयोगशाला एफएसएल पटना से वापस नहीं आने के कारण इसे पेश नहीं किया जा सका था। मामले की सुनवाई कर रही अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश सप्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 01:01 AM (IST)
        

और बैंक को लेना पड़ा वापस सर्टिफिकेट केस

जासं, मुजफ्फरपुर : आमतौर पर ऋणी के विरुद्ध सर्टिफिकेट वसूली केस होने के बाद वह किसी प्रकार के कानूनी संरक्षण का हकदार नहीं होता है। ऐसे मामलों में कुर्की जब्ती के आदेश हो जाते हैं। लेकिन बकाएदार ने ईमानदारी से बकाया जमा कर दिया है, तो उसका 'सच' आखिरकार इंसाफ दिला ही देता है। ऐसा ही एक मामला उपभोक्ता फोरम में उजागर हुआ है। ऋणी अशोक कुमार सिंह ने मिठनपुरा स्थित एक बैंक से ऋण लिया था। बैंक द्वारा ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 01:00 AM (IST)
        

समस्या के खिलाफ उठाई आवाज

जासं, मुजफ्फरपुर : कांटी प्रखंड के सदातपुर के किसानों की समस्या के खिलाफ युवा संघर्ष शक्ति ने आवाज उठाई है। तिरहुत दुग्ध उत्पादन निगम लिमिटेड प्रबंधन पर पर्यावरण को नुकसान पहुंचाने एवं आस-पास के पेड़ों के सुखने का जिम्मेदार मानते हुए समाहरणालय के समक्ष धरना दिया। महासचिव अनय राज ने कहा कि फैक्ट्री से निकलने वाले विषाक्त पानी से पेड़-पौधे सुख रहे हैं। अब तक अनेक किसानों के पेड़ इसकी चपेट में आ चुके ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 01:00 AM (IST)
        

गजेन्द्र को दी गई श्रद्धांजलि

जासं, मुजफ्फरपुर : दिल्ली में जंतर-मंतर पर आम आदमी पार्टी आप की सभा में राजस्थान के किसान गजेन्द्र सिंह की आत्महत्या किए जाने पर दुख व्यक्त किया गया है। नागरिक मोर्चा व शहीद खुदीराम बोस स्मारक समिति ने एक सभा का आयोजन कर श्रद्धांजलि दी। मोर्चा क संस्थापक महासचिव मोहन प्रसाद सिन्हा की अध्यक्षता में आयोजित इस शोक सभा में नागेन्द्रनाथ ओझा,आशा सिन्हा, मुन्नी चौधरी, वीणा सिंह, डा.सीपी शाहीन, महेन्द्र ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 08:57 PM (IST)
        

वेतन वृद्धि को किया प्रदर्शन

जासं, मुजफ्फरपुर : श्रीमती कृष्णादेवी देवी प्रसाद केजरीवाल मातृसदन अस्पताल कर्मचारी संघ के बैनर तले अध्यक्ष एआर अन्नु के नेतृत्व में कर्मचारियों ने 13 सूत्री मांगों को लेकर श्रम संसाधन कार्यालय पर प्रदर्शन किया। बाद में एक प्रतिनिधिमंडल ने उप श्रमायुक्त सुजीत कुमार राय से मिल कर एक ज्ञापन सौंपा। उप श्रमायुक्त ने बताया कि छह मई को प्रबंधन को वार्ता के लिए बुलाया गया है। कर्मचारियों ने प्रबंधन पर ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 08:55 PM (IST)
        

दस इंच जमीन के लिए मारपीट, दर्जनभर जख्मी

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरपुर : सीतामढ़ी के रून्नीसैदपुर थाना क्षेत्र के सुगरी डीह गांव में दस इंच जमीन के विवाद में दो पक्षों में शुक्रवार को जमकर मारपीट हुई। इसमें दोनों पक्ष के दर्जन भर लोग जख्मी हो गए। सभी को इलाज के लिए एसकेएमसीएच में भर्ती कराया गया। एक पक्ष के विनोद राय ने पुलिस को दिए बयान में हमले का आरोप रामईश्वर राय, संजय राय, जीतेंद्र राय, धीरेंद्र राय, शशि कुमार राय, मनोज राय एवं सरोज र... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 07:46 PM (IST)
        

पत्नी को छोड़ पति फरार

जासं, मुजफ्फरपुर : जंक्शन के प्लेटफॉर्म संख्या एक पर शुक्रवार को पत्नी को छोड़कर पति फरार हो गया। वह दिन भर प्लेटफॉर्म पर भटकती रही। कई महिला दलालों ने उसे बहलाने की कोशिश की। लेकिन, रेल पुलिस की सक्रियता से वह इधर-उधर जाने से बची। पुलिस ने थाने पर लाकर उससे पूछताछ की। महिला ने बताया कि पश्चिमी चंपारण में ससुराल जबकि समस्तीपुर के पहाड़पुर गांव में मायका है। मायके से पति के साथ हरियाणा जाने के लिए नि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 06:54 PM (IST)
        

हरबेरियम कलेक्शन को एमएसकेबी कॉलेज में बनेगा बॉटनिकल गार्डेन

मुजफ्फरपुर, संवाद सहयोगी : महिला शिल्पकला भवन महाविद्यालय में मई माह में बॉटनिकल गार्डेन बनना शुरू हो जाएगा। इसके लिए पूसा कृषि विश्वविद्यालय से मेडिशनल प्लांट लाने की तैयारी की जा रही है। प्राचार्या ने बताया कि फिलहाल पूसा से पौधे मंगाए जा रहे हैं। कुछ पौधे उत्तरांचल व हिमाचल से मंगाए जाएंगे। गार्डेन तैयार होने से बॉटनी थर्ड इयर की छात्राओं को पाठ्यक्रम की रूपरेखा तैयार करने में मदद मिलेगी। वहीं ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 06:53 PM (IST)
        

अंतरजिला लुटेरा गिरोह के चार धराए

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरपुर : विशेष पुलिस टीम ने अंतरजिला लुटेरा गिरोह का पर्दाफाश कर महिला समेत चार लुटेरों को गिरफ्तार किया है। इनके ठिकाने से अहियापुर इलाके में फाइनेंस कर्मी से लूटे गए 92 हजार में से साढ़े आठ हजार रुपये, एक पिस्तौल, दो जिंदा कारतूस, चार मोबाइल सेट समेत कई अन्य सामान बरामद किया है। पुलिस ऑफिस में शुक्रवार को प्रेस वार्ता कर एसएसपी रंजीत कुमार मिश्रा ने उक्त बातों की जानकारी दी।... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 06:51 PM (IST)
        
(News from Muzaffarpur, Bihar)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें