Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 30,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

मुजफ्फरपुर

थानाध्यक्षों को दी सुधरने की नसीहत, पिलाई डांट

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरपुर : पुलिस ऑफिस में जोनल आइजी पारस नाथ ने शुक्रवार को पुलिस अधिकारियों के साथ लंबित मामलों को लेकर समीक्षा बैठक की। थानाध्यक्षों को सुधरने की नसीहत देते हुए कई मामलों को लेकर डांट भी पिलाई गई। एक-एक थानों के लंबित मामलों की समीक्षा के बाद सभी पुलिस अधिकारियों को मामले के त्वरित निष्पादन का निर्देश दिया। एक पदाधिकारी के लिए चार एसआर व चार नन एसआर केस के निष्पादन का लक्ष्य न... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 01:00 AM (IST)
        

छात्राओं ने बिखेरा प्रतिभा का जलवा

जासं, मुजफ्फरपुर : एमडीडीएम कॉलेज में शुक्रवार को नृत्य, गायन से लेकर रंगोली आदि प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया, जिसमें छात्राओं ने अपनी प्रतिभा का जलवा बिखेरा। स्नातकोत्तर मनोविज्ञान विभाग के वार्षिकोत्सव पर आयोजित प्रतियोगिता का उद्घाटन प्राचार्या डॉ. ममता रानी ने किया। उन्होंने कहा कि महिलाएं अब हर क्षेत्र में अपनी विशिष्ट पहचान बना रही हैं। इस दिशा में कॉलेज की छात्राओं का भी इतिहास रहा ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 01:00 AM (IST)
        

मोतिहारी में महिला से दुष्कर्म, आरोपी गिरफ्तार

मोतिहारी: केसरिया थाना क्षेत्र के राजपुर गाव में 40 वर्ष की महिला से दुष्कर्म का मामला सामने आया है। पुलिस ने महिला के बयान पर दर्ज प्राथमिकी के आलोक में आरोपी अधेड़ चंद्रिका साह को गिरफ्तार कर लिया है। बताया गया है कि गुरुवार की रात व घर में अकेली सोई हुई थी। अत्यधिक गर्मी के कारण घर के अन्य सदस्य बाहर सोए हुए थे। इसी का फायदा उठाकर उक्त व्यक्ति घर में घुस गया। महिला की मेडिकल जाच सदर अस्पताल में ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 03:40 PM (IST)
        

ऑटो का रूट के अनुसार परमिट!

जासं, मुजफ्फरपुर : ऑटो परिचालन का मार्ग निर्धारित होगा। अब उन्हें रूट के अनुसार परमिट देने पर विचार किया जा रहा है। जल्द ही इसको लेकर कवायद शुरू होने की उम्मीद है। जल्द ही इस मामले पर डीएम व एसएसपी से मंतव्य मांगा जाएगा। जानकारी के अनुसार जिले में ऑटो की बढ़ती संख्या ने परिवहन प्राधिकार की चिंता बढ़ा दी हैं। इस पर अंकुश लगाने पर मंथन चल रहा है। मोटर ट्रांसपोर्ट फेडरेशन के जिलाध्यक्ष मुकेश शर्मा के... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 01:04 AM (IST)
        

पर्यवेक्षण गृह में बाल बंदियों के बीच मारपीट

जासं, मुजफ्फरपुर : सिकंदरपुर स्थित बाल पर्यवेक्षण गृह में विश्वकर्मा पूजा के दिन बाल बंदियों के बीच मारपीट हुई। हालांकि अधिकारियों की सतर्कता से स्थिति तुरंत नियंत्रित हो गई। घटना में किसी के जख्मी होने की सूचना नहीं हैं। जानकारी के अनुसार पर्यवेक्षण गृह में इन दिनों एक बालबंदी की मनमानी से अन्य काफी परेशान हैं। बुधवार को किसी बात पर उसने बाल बंदी की पिटाई कर दी। इसका अन्य बाल बंदियों ने विरोध किय... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 01:04 AM (IST)
        

मोतीपुर के दोहरे हत्याकांड में टुल्लू सिंह बरी

जासं, मुजफ्फरपुर : मोतीपुर पुरानी बाजार के निकट दोहरे हत्याकांड के आरोपी पारू थाना क्षेत्र के फतेहाबाद निवासी टुल्लू सिंह उर्फ आशुतोष कुमार सिंह को साक्ष्य के अभाव में न्यायालय ने बरी कर दिया है। सत्र विचारण के बाद एडीजे तृतीय रामशंकर सिंह ने फैसला दिया। मामले के आरोपी टुल्लू सिंह के विरुद्ध दो दर्जन से अधिक अन्य मामले विचाराधीन हैं। वह फिलहाल जेल में है। घटना 11 जून 96 की है। अज्ञात बाइक सवार प... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 01:04 AM (IST)
        

कांटी विधायक पर हत्या की धमकी की जांच शुरू

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरपुर : कांटी विधायक अजित कुमार के खिलाफ हत्या की धमकी देने के आरोप की पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। बता दें कि कांटी के रामनाथ धमौली पूर्वी के चंदन कुमार चौधरी ने धमकी के संबंध में एसएसपी, डीआइजी व आइजी को लिखित शिकायत की थी। धमकी के बाद उनका परिवार दहशत में है। आवेदन के साथ अधिकारियों को एक सीडी भी सौंपी गई है। विधायक व चंदन के बीच मोबाइल पर हुई बातचीत की रिकॉर्डिग का शिकायत... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 01:04 AM (IST)
        

दुष्कर्म के प्रयास में मकान मालिक को पांच साल की सजा

जासं, मुजफ्फरपुर : महिला किराएदार से दुष्कर्म के प्रयास के मामले में मकान मालिक मिठनपुरा थाना के कन्हौली निवासी राजू पाण्डेय को पांच साल सश्रम कारावास की सजा सुनाई गई है। उसे दो हजार रुपये जुर्माना भी अदा करना होगा। जुर्माने की राशि अदा नहीं करने पर दो माह का अतिरिक्त साधारण कारावास की सजा भुगतनी होगी। मामले के सत्र विचारण के बाद एडीजे (चतुर्थ) समयनाथ श्रीवास्तव ने उसे दोषी पाते हुए सजा सुनाई। माम... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 01:03 AM (IST)
        

महिला की गर्दन दबाकर हत्या

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरपुर : मोतिहारी के मधुबन थाने के बहुआरा गांव में एक महिला की गर्दन दबाकर हत्या कर दी गई। दुष्कर्म के बाद गर्दन दबाकर झाड़ी में फेंक दिया। बेहोशी की हालत में एसकेएमसीएच में भर्ती कराया गया था। जहां बुधवार को मौत हो गई। मृतका मुन्ना राम की पत्नी संजू देवी (30) थी। मामले में पुलिस को दिए बयान में गांव के बिन्देश्वर राम की पत्नी शर्मिला देवी, चनू साह, दिनेश प्रसाद एवं सकिन्दर रा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 01:03 AM (IST)
        

राजू सहनी हत्याकांड में एमएलसी दिनेश सिंह आरोप मुक्त

जासं, मुजफ्फरपुर : वर्ष 2001 में कुढ़नी थाना क्षेत्र के पताही हवाई अड्डा के निकट तत्कालीन जिला पार्षद विनोद चौधरी के कार्यालय पर गोलीबारी मामले में एमएलसी दिनेश सिंह को आरोप मुक्त कर दिया गया है। हाईकोर्ट के निर्देश पर आरोप मुक्त करने के मामले की दिनेश सिंह द्वारा दायर अर्जी पर दोबारा सुनवाई करते हुए एडीजे (पंचम) सुबोध कुमार श्रीवास्तव ने यह आदेश दिया है। घटना 4 सितंबर 2001 की है। पताही हवाई अड्ड... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 01:03 AM (IST)
        

लाठी-डंडे व तेज हथियार से वृद्ध की हत्या

पारू (मुजफ्फरपुर), संस : थाना के खुटाहीं गांव में बुधवार की रात बथान पर सो रहे 68 वर्षीय सुकदेव भगत की लाठी-डंडे और तेज हथियार से हमला कर जख्मी कर दिया। इलाज के लिए पीएचसी मे भर्ती कराया गया, जहां से चिकित्सकों ने एसकेएमसीएच रेफर कर दिया। वहां ले जाते समय रास्ते में ही उसने दम तोड़ दिया। घटना का कारण पूर्व दुश्मनी बताया जा रहा है। जानकारी के मुताबिक, श्री भगत अन्य दिनों की तरह खाना खाने के बाद ब... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 01:03 AM (IST)
        

नेपाली महिला से दुष्कर्म, आरोपी गिरफ्तार

पारू (मुजफ्फरपुर), संस : देवरिया थाना क्षेत्र में एक नशेड़ी ने मंगलवार की देर रात नेपाली महिला के साथ दुष्कर्म किया। बुधवार की सुबह पीड़िता अपने पति के साथ देवरिया थाने पहुंचकर नामजद प्राथमिकी दर्ज कराई। पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। वहीं पीड़िता को मेडिकल जांच के लिए एसकेएमसीएच भेजा। नेपाल के सुरकेत जिले के विद्यापुर थाना क्षेत्र निवासी अपनी पत्‍‌नी और एक बच्चे के साथ वर्षों से... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 01:03 AM (IST)
        

रक्सौल में एक लाख जाली नोट के साथ तस्कर गिरफ्तार

रक्सौल। भारत-नेपाल सीमा के रक्सौल के लक्ष्मीपुर स्थित पटना टायर हाउस के पास से एसएसबी ने एक लाख जाली नोट के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार किया। जानकारी के अनुसार एसएसबी 13 वीं बटालियन पनटोका बीओपी प्रभारी आरके सिंह को गुप्त सूचना मिली, जिस पर इंस्पेक्टर जीतेन्द्र कुमार के नेतृत्व में वीरचन्द्र यादव, अखिलेश कुमार, दिनेश कुमार, जयपाल यादव, बसंत कुमार आदि जवानों ने जांच की। इस दौरान दिल्ली-काठमाण्डू को जो... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 05:05 PM (IST)
        

नेपाली महिला से दुष्कर्म

मुजफ्फरपुर: देवरिया थाना क्षेत्र के देवरिया गाव में नेपाली महिला से पास के ही एक युवक ने दुष्कर्म किया। वह वहा पति के साथ किराए के मकान में रह रही है। पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार भी कर लिया है। महिला का पति करता चौराहे की दुकानों के नाइट गार्ड का काम करता है। इसलिए वह रात में ड्यूटी पर था और महिला घर में अकेली सोई हुई थी। महिला के अनुसार अत्यधिक गर्मी के कारण घर का दरवाजा खुला था। जियालाल महतो... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 12:53 PM (IST)
        

शुभम हत्याकांड में छात्रा से पूछताछ, छापेमारी

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरपुर : मिठनपुरा के चकबासू मोहल्ले के चिकित्सक पुत्र शुभम हत्याकांड की गुत्थी सुलझाने के लिए फेसबुक के सहारे कई छात्र-छात्राओं की तलाश चल रही है। इस बीच मंगलवार को पुलिस ने एक छात्रा से गोपनीय ढंग से पूछताछ कर कई बातों की जानकारी प्राप्त की। पुलिस सूत्रों की मानें तो उक्त छात्रा ने हत्या से संबंधित कई बातें बताई है जो वाकई चौकाने वाली हैं। छात्रा से मिली जानकारी के बाद देर शा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 01:42 AM (IST)
        

चरस के दो तस्करों को 15 साल की सजा

जासं, मुजफ्फरपुर : चरस तस्करी के मामले में सत्र विचारण के बाद एडीजे षष्टम शंभूनाथ तिवारी ने दो तस्करों को 15 साल कारावास की सजा सुनाई। दोनों को दो-दो लाख रुपये जुर्माना भी अदा करना होगा। जुर्माने की राशि अदा नहीं करने पर दो साल अतिरिक्त कारावास की सजा भुगतनी होगी। सजा पाने वालों में नालंदा जिला के कराय परशुराय थाना के चौरासी गांव निवासी रविशंकर सिंह व यूपी के कन्नौज जिला के गुड़सायगंज थाना के गुग... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 01:42 AM (IST)
        

रक्सौल में झाड़ी में छुपाकर रखे हथियार व कारतूस बरामद

रक्सौल : रक्सौल पुलिस ने गम्हरिया चौक के पास से देसी हथियार और जिंदा कारतूस बरामद किए हैं। गुप्त सूचना परथानाध्यक्ष एके आजाद के नेतृत्व में पुलिस टीम ने पेट्रोल पंप के समीप सफीक मिया के लाइन होटल के पास घेराबंदी कर तलाशी ली। इस दौरान झाड़ी में छुपाकर रखे 315 बोर के तीन देसी पिस्टल तथा 32 बोर के छह जिंदा कारतूस बरामद किए। श्री आजाद ने बताया कि ब्लू रंग की पॉलीथिन में बड़ी चालाकी से सेलो टेप लगाकर अपर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 02:18 PM (IST)
        

पॉलीग्राफिक टेस्ट के लिए नवरुणा के घर पहुंची सीबीआइ टीम

मुजफ्फरपुर : शहर के चर्चित नवरुणा अपहरण मामले की जाच को सीबीआइ की टीम मंगलवार को फिर नवरुणा के घर पहुंची। टीम के साथ एफएसएल के वैज्ञानिक भी हैं। टीम ने नवरुणा के माता-पिता से बात कर घटना की जानकारी ली। साथ ही घटनास्थल का भी फिर जायजा लिया। उधर, सीबीआइ की कई अलग-अलग टीम शहर के मामले से संबंधित इलाकों में घूम रही है। टीम के अधिकारी ने बताया कि बुधवार से 19 तक पॉलीग्राफ टेस्ट होगा। इसके लिए सभी 10 लो... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 01:13 PM (IST)
        

भगवानपुर से नवम वर्ग के छात्र का अपहरण

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरपुर : सदर थाना क्षेत्र के अतरदह से अपहृत छात्र की गुत्थी सुलझी नहीं कि फिर दो दिन पूर्व भगवानपुर भवानी नगर मोहल्ले से और एक छात्र का अपहरण कर लिए जाने का मामला प्रकाश में आया है। आश्चर्य की बात यह है कि दोनों के पिता पेशे से चालक हैं। पुलिस को दिए आवेदन में भवानी नगर के अनिल कुमार ने कहा कि उनके पुत्र शिवम दो दिन पूर्व घर से गेहूं पिसाने के लिए आटा चक्की पर गया था। लेकिन ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 01:58 AM (IST)
        

सीएम के खिलाफ सड़क पर उतरेंगे शिक्षक

जासं, मुजफ्फरपुर : सीएम द्वारा सरकारी स्कूलों का राज ट्रांसपोर्ट की खटारा गाड़ी से तुलना करने और विद्यालयों में शिक्षकों पर खैनी ठोकने के आरोप का परिवर्तनकारी प्रारंभिक शिक्षक संघ ने प्रतिकार किया है। संघ के प्रदेश संयोजक प्रणय कुमार ने शिक्षा व्यवस्था की लचर हालत के लिए सरकार को ही जिम्मेवार बताया है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री कब क्या बयान देंगे, यह कहना मुश्किल है। थोड़ी रिश्वत को जायज बताने, थो... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 01:58 AM (IST)
        
(News from Muzaffarpur, Bihar)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें