Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
March 31,2015
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

मुजफ्फरपुर

मदरसों में भी 'धोबीपाट' व 'कबड्डी-कबड्डी'

जासं, मुजफ्फरपुर : सरकारी मदरसों के परंपरागत पहचान से इतर अब वहां खेलकूद को बढ़ावा देने की तैयारी की जा रही है। खेलों के प्रति विद्यार्थियों में रुझान पैदा करने के लिए खेल की एक घंटी अनिवार्य की जाएगी। जहां उन्हें कुश्ती और कबड्डी के गुर बताए जाएंगे। ये बातें बिहार राज्य मदरसा बोर्ड के चेयरमैन डॉ. सैयद मोहीब्बुल हसन ने कही। दाता कंबल शाह मजार के समीप स्थित मदरसा बीबी सोगरा के निरीक्षण के दौरान उन्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 22 Mar 2015 01:00 AM (IST)
        

नकली किताब को लेकर छापा, कारोबारी धराया

जासं, मुजफ्फरपुर : नकली किताब बिक्री की सूचना पर नगर थाना क्षेत्र के मोतीझील स्थित बीबी कॉलेजिएट प्लस टू स्कूल के गेट स्थित विजय बुक कॉर्नर दुकान पर छापेमारी हुई। इस दुकान से साहित्य भवन प्रकाशन (एसबीपी) एवं एस चांद एंड कंपनी की नकली किताबें बरामद की गई। दिल्ली से आए दोनों प्रकाशन कंपनियों की एंटी पायरेसी सेल के हेड संजीव कुमार राघव के नेतृत्व में यह छापेमारी की गई। उन्होंने ही दुकान में बिक्री के... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 22 Mar 2015 01:00 AM (IST)
        

लाखों गबन करने वाले लेखापाल होंगे बर्खास्त

जासं, मुजफ्फरपुर : जिला परिषद की विभिन्न योजनाओं के लाखों रुपये का गबन करने वाले निलंबित लेखापाल उपेंद्र मिश्रा पर बर्खास्तगी की तलवार लटक गई है। डीडीसी ने उक्त कर्मी को अपना पक्ष रखने के लिए 27 मार्च तक का अंतिम मौका दिया है। मालूम हो कि लेखापाल पद पर रहते हुए उपेंद्र मिश्रा ने जिला परिषद के करीब 90 लाख रुपये अपने खाते में जमाकर उसकी निकासी कर ली। मामले का खुलासा होने के बाद डीडीसी ने उसे निलंबि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 22 Mar 2015 12:59 AM (IST)
        

मुख्य सचिव पर परिवाद

जासं, मुजफ्फरपुर : अधिवक्ता पंकज कुमार ने विशेष न्यायालय निगरानी में परिवाद पत्र दायर किया है। इसमें मुख्य सचिव अंजनी कुमार सिंह, शिक्षा विभाग के प्रधान सचिव आरके महाजन, जिला शिक्षा पदाधिकारी गणेशदत्त झा व मोतीपुर के बिरहिमा के शिक्षक मनोज दुबे को आरोपी बनाया है। इन सभी पर फर्जी टीईटी रिजल्ट व सीडी के आधार पर शिक्षकों का नियोजन किया गया है। और पढ़ें »

Updated on: Sat, 21 Mar 2015 11:02 PM (IST)
        

मूक-बधिर बच्चों की प्रतिभा देख सभी दंग

मुजफ्फरपुर, संवाद सहयोगी : गोशाला रोड स्थित बागेश्वरी मूक- बधिर विद्यालय में शनिवार को बच्चों ने खूब मस्ती की। आटे-सूजी का प्रयोग कर उनलोगों ने जो बिहार का नक्शा तैयार किया था उसे देखकर आगत अतिथि दंग रह गए। प्रौढ़ सतत शिक्षा एवं प्रसार विभाग की वंदना विजया लक्ष्मी ने कहा कि इन बच्चों की प्रतिभा सराहना के काबिल है। वहीं रियलिटी शो 'नच बलिए' की रेखा सिंह ने कहा कि बोलती प्रतिभा के धनी हैं ये बच्चे।... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 21 Mar 2015 10:21 PM (IST)
        

प्रोवीसी ने राजभवन से मांगा वित्तीय अधिकार

जासं, मुजफ्फरपुर : बीआरए बिहार विश्वविद्यालय की प्रतिकुलपति डॉ. प्रभा किरण ने वित्तीय अधिकार को लेकर दावेदारी की है। उन्होंने राजभवन को इसके मद्देनजर पत्र भेजा है। इसमें कहा गया कि वित्तीय अधिकार नहीं होने की वजह से काफी परेशानियां हो रही हैं। राजभवन को भेजे गए पत्र की चर्चा विवि में जोरों पर है। कुलपति डॉ. पंडित पलांडे अस्वस्थ होने के कारण मुख्यालय से पिछले 15 दिनों से बाहर हैं। वीसी ने प्रतिकुलप... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 21 Mar 2015 08:00 PM (IST)
        

एटीएम कार्ड की हेराफेरी करनेवाला ठग धराया

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरपुर : एटीएम हेराफेरी कर ठगी करने वाले गिरोह का नगर थाने की पुलिस ने पर्दाफाश किया है। एक संदिग्ध को गिरफ्तार भी किया है। उसके पास से दर्जन भर से अधिक विभिन्न बैंकों के एटीएम कार्ड समेत अन्य कागजात जब्त किए गए हैं। आरोपी के पास से जब्त मोबाइल का कॉल डिटेल भी खंगाला जा रहा है। उसके आधार पर गिरोह में शामिल अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी को छापेमारी की जा रही है। नर्तकी के कोठे क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 21 Mar 2015 01:00 AM (IST)
        

अब पीजी-1 के छात्रों का फूटा गुस्सा

जासं, मुजफ्फरपुर : बीआरए बिहार विश्वविद्यालय में आए दिन हंगामे की स्थिति बनी रहती है। छात्रों की ओर से अपनी समस्याओं को लेकर आंदोलन व विश्वविद्यालय में तालेबंदी की जा रही है। विश्वविद्यालय में कामकाज भी बाधित है। वहीं अपने कार्यो को लेकर आनेवालों को निराश होकर लौट जाना पड़ता है। विवि के पीजी-3 छात्रावास के बाद अब पीजी-1 के छात्रों ने अपनी समस्याओं के निराकरण की मांग को लेकर शुक्रवार को हंगामा किया... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 20 Mar 2015 09:16 PM (IST)
        

काटजू का पुतला फूंका

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरपुर : महात्मा गांधी के खिलाफ टिप्पणी करने का आरोप लगाते हुए भारतीय जनता पार्टी कला एवं संस्कृति मंच के प्रदेश उपाध्यक्ष आचार्य चन्द्रकिशोर पराशर व जिलाध्यक्ष मुकेश सोना के नेतृत्व में पूर्व न्यायमूर्ति मार्कण्डेय काटजू का पुतला फूंका। पुतला दहन कार्यक्रम को संबोधित करते हुए आचार्य पराशर ने कहा कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के खिलाफ गलत टिप्पणी करने के लिए काटजू के खिलाफ देशद... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 20 Mar 2015 04:25 AM (IST)
        

विशेष भू-अर्जन कार्यालय में तोड़फोड़

जासं, मुजफ्फरपुर : औराई प्रखंड के विभिन्न गांवों के विस्थापितों ने मुआवजा भुगतान में हो रही देरी को लेकर गुरुवार को विशेष भू-अर्जन कार्यालय में बवाल काटते हुए जमकर तोड़फोड़ की। बेंच, कुर्सी, टेबुल आदि तोड़ते हुए फाइलें जहां-तहां फेंक दीं। इस दौरान मागों को लेकर जमकर नारेबाजी की। वे अंदर ही धरना पर बैठ गए। इस बीच कार्यालय पर आए राजद नेता पूर्व विधायक सुरेन्द्र प्रसाद यादव को भी आक्रोश का सामना करना प... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 20 Mar 2015 01:00 AM (IST)
        

जंक्शन पर फर्जी डीएम धराया

जासं, मुजफ्फरपुर : स्थानीय जंक्शन पर गुरुवार को ठगी के शिकार लोगों ने नकली डीएम को पकड़कर रेल पुलिस के हवाले कर दिया। महिला की शिकायत पर रेल थाने में उसके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई। नौकरी दिलाने व स्थानांतरण के नाम पर कई लोगों से उसने लाखों रुपये ठगे हैं। पीड़ित बाल्मीकि नगर के कोसी नगर निवासी अंगीरा व सुनील कुमार पासवान ने बताया कि दो साल पहले वैशाली जिले के जनदाहा के रामाकांत झा से मुलाकात हुई। उ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 19 Mar 2015 09:57 PM (IST)
        

मिथिला एक्सप्रेस पर पथराव, स्पेन के यात्री सहित छह घायल

Students through the stones on Mithila Express, Six injured with a person of Spain

मुजफ्फरपुर। मुजफ्फरपुर-नरकटियागंज रेलखंड पर गुरुवार को चकिया स्टेशन से खुलने के कुछ देर बाद मिथिला एक्सप्रेस में सीट को लेकर हुए विवाद में मैट्रिक परीक्षार्थियों ने ट्रेन पर जमकर पथराव किया। इसमें छह यात्री गंभीर रूप से घायल हो गए। दर्जनों यात्रियों को चोटें लगीं हैं। कोच संख्या 6 व 8 की खिड़कियों के शीशे भी चूर हो गए। इस दौरान घंटे भर ट्रेन को वैक्यूम कर रोका गया। घायल यात्रियों को अन्य लोगों ने ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 19 Mar 2015 08:23 PM (IST)
        

बच्चा चोरी मामले में महिला गिरफ्तार

जासं, मुजफ्फरपुर : नगर थाना क्षेत्र के बैंक रोड इस्लामपुर इलाके से गत पखवारे गायब पांच वर्षीय बच्चे को पुलिस ने बरामद कर लिया है। इस मामले में एक महिला की संलिप्तता पाए जाने पर उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। पूछताछ में उसकी पहचान मनियारी के मोहम्मदपुर मुबारक गांव के इसरत फातमा के रूप में हुई है। एक मार्च को इस इलाके से वैशाली के भगवानपुर निवासी समीमा खातून का पुत्र चोरी हो गया था। वह डॉक्टर के यहा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 19 Mar 2015 07:10 PM (IST)
        

नारायणपुर अनंत स्टेशन में तोड़फोड

जासं, मुजफ्फरपुर : सहरसा से आनंद बिहार जाने वाली 15529 जनसाधारण एक्सप्रेस को नारायणपुर अनंत स्टेशन में एक घंटे रोके जाने से आक्रोशित यात्रियों ने स्टेशन मास्टर कक्ष में जमकर हंगामा और तोड़फोड़ की। यात्री ट्रेन रवाना करने की मांग कर रहे थे। स्टेशन मास्टरों ने उन्हें वस्तु स्थिति से अवगत कराया। इसके बाद यात्री शांत हुए लेकिन पैनल केबिन से निकल कर कर्मियों को शीघ्र ट्रेन रवाना करवाने की चेतावनी भी द... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 19 Mar 2015 01:57 AM (IST)
        

ट्रक ने महिला को रौंदा, बवाल

बैरिया (मुजफ्फरपुर), संस : अहियापुर थाना के बैरिया गोलंबर के निकट बुधवार को ट्रक की चपेट में आने से एक महिला की मौत हो गई। मृतका मोतीपुर थाना के विशम्भरपुर की बबीता देवी बताई जा रही है। घटना से लोग आक्रोशित हो गए। बैरिया चौक पर सड़क जाम कर दिया। टायर जलाकर उग्र प्रदर्शन किया। इससे वहां वाहनों की लंबी कतार लग गई। ट्रक लेकर भाग रहे चालक को स्थानीय लोगों के सहयोग से पुलिस ने पकड़ लिया। सूचना पर सिटी एस... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 19 Mar 2015 01:57 AM (IST)
        

ब्यूटी पार्लरों से आपत्तिजनक स्थिति में 6 धराए

जासं, मुजफ्फरपुर : विशेष पुलिस टीम ने शहर के विभिन्न जगहों पर चल रहे कई जेंट्स ब्यूटी पार्लरों व मसाज सेंटरों में बुधवार को छापेमारी की। इस दौरान दो महिला कारीगर समेत आधा दर्जन ग्राहकों को आपत्तिजनक स्थिति में हिरासत में लिया गया। इनमें एक अधिवक्ता भी शामिल है। पुलिस इन सभी से पूछताछ कर आगे की कार्रवाई कर रही है। एसएसपी रंजीत कुमार मिश्रा ने बताया कि गैरकानूनी कार्य में शामिल लोग बख्शे नहीं जाएंगे... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 19 Mar 2015 01:57 AM (IST)
        

पीजी छात्रों ने विवि में जड़ा ताला

जासं, मुजफ्फरपुर : विवि प्रशासन के वादाखिलाफी पर आक्रोशित पीजी थ्री छात्रावास के छात्रों ने बुधवार को जमकर हंगामा किया। विवि को बंद करा दिया। मुख्यद्वार पर ताला बंदी कर धरना पर बैठ गए। वे आश्वासन के बाद भी समस्याओं के निराकरण नहीं होने से आक्रोशित थे। प्रतिकुलपति प्रभा किरण और परीक्षा नियंत्रक पंकज कुमार को भी उनके आक्रोश का सामना करना पड़ा। बीआरए बिहार विश्वविद्यालय के पीजी थ्री छात्रावास के दर्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 19 Mar 2015 01:57 AM (IST)
        

घूसखोरी के आरोपी थानाध्यक्ष को भेजा जेल

जासं, मुजफ्फरपुर : घूस लेते निगरानी अन्वेषण ब्यूरो के हत्थे चढ़े शिवहर जिले के तरियानी थानाध्यक्ष संजय कुमार राय को विशेष न्यायालय निगरानी में पेश किया गया। जिसे न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया। मंगलवार को थानाध्यक्ष को उस समय गिरफ्तार किया गया जब वे बासठपुर निवासी राकेश कुमार से मारपीट के एक मामले में नाम हटाने के बदले 15 हजार रुपये ले रहे थे। निगरानी अन्वेषण ब्यूरो की टीम गिरफ्तार कर पटना ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 18 Mar 2015 10:19 PM (IST)
        

फैक्ट्री मालिक हत्याकांड के मुख्य आरोपी का सरेंडर

जासं, मुजफ्फरपुर : औराई थाना के हलीमपुर निवासी मो.मोशीर अहमद की अपहरण के बाद हत्या का मुख्य आरोपी मेरीडीह निवासी मो.शहाबुद्दीन ने बुधवार को कोर्ट में सरेंडर कर दिया। न्यायिक दंडाधिकारी (प्रथम श्रेणी) जावेद आलम ने उसे न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है। मृतक का दिल्ली और मुंबई में चेन व बेल्ट की फैक्ट्री है। 10 मार्च को खेत दिखाने के बहाने अपहरण कर हत्या करने का आरोप शहाबुद्दीन पर है। इस मामले में ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 18 Mar 2015 08:22 PM (IST)
        

सिकंदरपुर फाय¨रग में एक दबोचा गया

जासं, मुजफ्फरपुर : नगर थाने की पुलिस टीम ने गत दिनों सिकंदरपुर मोहल्ले में दिसंबर में रंगदारी नहीं दिए जाने पर हुए फाय¨रग मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। पूछताछ में उसकी पहचान मुन्ना कुमार के रूप में हुई है। वह सूतापट्टी डोमापोखर इलाके का रहने वाला है। पूछताछ में उसने फाय¨रग व शहर में हो रही अन्य आपराधिक घटनाओं में शामिल रहे कई युवकों के नाम बताए हैं। जिसमें सिकंदरपुर कुंडल व स्टेडियम इलाक... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 18 Mar 2015 07:45 PM (IST)
        
(News from Muzaffarpur, Bihar)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें