« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

मुजफ्फरपुर

बीएड नामांकन फॉर्म जमा करने की अंतिम तिथि आज

मुजफ्फरपुर : बीएड कॉलेजों में नामांकन के लिए फॉर्म 30 जून तक जमा होंगे। अंतिम दिन फॉर्म जमा करने को लेकर भीड़ बढ़ने की संभावना है। इसके मद्देनजर विवि प्रशासन ने व्यापक व्यवस्था किया है। परीक्षा विभाग में फॉर्म जमा करने को लेकर 5 काउंटर खोले जाएंगे। ताकि छात्रों को किसी तरह की परेशानी नहीं हो। अब तक 3 हजार से अधिक आवेदन पत्र जमा हो चुके हैं। प्रवेश परीक्षा 5 जुलाई को होगी। परीक्षार्थी विवि के वेबसा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 01:28 AM (IST)
        

चार तक प्रभार नहीं दिया तो प्राथमिकी

मुजफ्फरपुर : जिले में मनरेगा कर्मियों की हड़ताल पर प्रशासन और सख्त हो गया है। डीडीसी कंवल तनुज ने आदेश जारी कर सभी पंचायत रोजगार सेवकों (पीआरएस) को चार जुलाई तक काम पर लौटने या पंचायत सचिव को प्रभार सौंपने के लिए कहा है। इसमें सेवामुक्त किए गए पीआरएस को भी कहा गया है कि वे अभिलेख सौंप दें। ऐसा नहीं किए जाने पर कार्यरत पीआरएस को सेवामुक्त कर दिया जाएगा। साथ ही काम में बाधा डालने व अभिलेख लेकर फरार ह... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 01:28 AM (IST)
        

डीएसपी पूर्वी पर निगरानी कोर्ट में परिवाद

मुजफ्फरपुर : सकरा थाना के चौसीमा गांव निवासी शिवचन्द्र त्रिवेदी ने विशेष न्यायालय निगरानी में परिवाद दायर किया है। इसमें उन्होंने डीएसपी पूर्वी मो.मोत्तफिक अहमद, सकरा थाना के पुलिस अवर निरीक्षक एमएन शाकिब के अलावा ग्रामीण राजू कुमार बैठा, कौशल्या देवी, रामेश्वर पासवान, अवध किशोर पासवान, अनिल बैठा, राजू राम, सुरेश राम व पुनीता देवी को आरोपी बनाया है। परिवादी ने कहा है कि उनका पौत्र दीपक कुमार उर्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 01:27 AM (IST)
        

व्यवसायी हत्याकांड में तीन संदिग्धों से पूछताछ

मुजफ्फरपुर : नगर थाना क्षेत्र के बालूघाट इलाके में रविवार की रात हुई किराना व्यवसायी सन्नी सहनी की हत्या मामले में पुलिस ने तीन संदिग्धों को हिरासत में लिया है। सभी से पूछताछ कर सत्यापन किया जा रहा है। इस बीच मृतक और आरोपियों के भी मोबाइल कॉल डिटेल्स खंगाले जा रहे हैं। इधर, देर शाम परिजनों ने लड़की के पिता नवल सहनी, भाई किशोर सहनी, मोहल्ले के गोनौर रजक समेत पांच लोगों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 01:27 AM (IST)
        

पति के हत्यारों की गिरफ्तारी को आयुक्त से लगाई गुहार

मुजफ्फरपुर : नजर के सामने उसक पति को कई लोगों ने पीट-पीटकर अधमरा कर दिया। बचाने में उसे भी लाठियां खानी पड़ीं। बाद में एसकेएमसीएच में इलाज के दौरान पति की मौत हो गई। मगर, घटना के एक वर्ष बीत जाने के बाद भी हत्या के आरोपियों पर पुलिस की कार्रवाई नहीं हो रही। थाना प्रभारी व अन्य पुलिसकर्मी से कार्रवाई के लिए कहने पर डांट पड़ती है। जेल भेजने की धमकी दी जाती है। मोतीपुर थानाक्षेत्र की पार्वती देवी ने प... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 01:26 AM (IST)
        

बरूराज पुलिस को खदेड़ा, वाहन पर पथराव

मुजफ्फरपुर : आरोपी के भागने के बाद उसके भाई को गिरफ्तार करना बरूराज पुलिस को महंगा पड़ा। आक्रोशित ग्रामीणों ने पुलिस की कार्रवाई को गलत बताते हुए उसे खदेड़ दिया। बताया गया कि बरूराज पुलिस वाहन चोरी के आरोपी को पकड़ने बैरिया गांव पहुंची। आरोपी रामनरेश सहनी को पुलिस के आने की भनक लग गई और वह फरार हो गया। पुलिस ने उसके भाई गणेश सहनी को गिरफ्तार कर लिया। इस दौरान उसके घर से दो बाइक जब्त की गई। इसकी सूचन... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 01:25 AM (IST)
        

बरूराज में बाइक लुटेरा गिरोह का उदभेदन

मुजफ्फरपुर : बरूराज पुलिस ने बाइक लुटेरा गिरोह का भंडाफोड़ किया है। इस दौरान गिरोह के चार सदस्य लूट की आधा दर्जन बाइक के साथ पुलिस के हत्थे चढ़ गए। पकड़े गए लुटेरों की निशानदेही पर पुलिस गिरोह के फरार सदस्यों की गिरफ्तारी में जुट गई है। गुप्त सूचना के आधार पर थानाध्यक्ष धनंजय कुमार के नेतृत्व में पुलिस ने पहले साहेबगंज थाना क्षेत्र के बैरिया सरैया गांव में रामनरेश सहनी के घर पर छापा मारा। यहां से चा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 01:25 AM (IST)
        

पिस्तौल दिखाकर बाइक लूटी

मुजफ्फरपुर : हत्था ओपी के केवटसा चौक के समीप सशस्त्र अपराधियों ने एक बाइक लूट ली। बंदरा में कार्यरत डाटा ऑपरेटर अनिल कुमार घर जा रहे थे। उनका पीछा कर रहे बाइक सवार अपराधियों ने ओवरटेक कर गाड़ी रोक दी। फिर कनपट्टी में पिस्तौल सटाकर बाइक व मोबाइल लूट ली। पीड़ित ने इसकी सूचना हत्था ओपी को दी, लेकिन पुलिस मौके पर नहीं पहुंची। इससे आक्रोशित ग्रामीणों ने सड़क जाम कर दी। ग्रामीणों का कहना है कि पुलिस समय से... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 01:24 AM (IST)
        

मनियारी में चार बाइक समेत पांच लुटेरे धराए

मुजफ्फरपुर : थाना क्षेत्र के महंत मनियारी स्थित हाई स्कूल चौक के समीप पान दुकानदार की दिलेरी से बाइक लुटेरा गिरोह का सरगना ग्रामीणों के हत्थे चढ़ा। तीन युवक एक बाइक से रविवार की देर रात पान दुकान पर पहुंचे व ठंडा की मांग की। दुकानदार मनियारी निवासी शत्रुध्न प्रसाद सिंह उर्फ ननकी सिंह जैसे ही ठंडा लेने मुड़े, दो अपराधियों ने देसी कट्टा दिखाते हुए दुकान में रखे पैसे लूटने का प्रयास किया। इस दौरान न... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 01:24 AM (IST)
        

रेलवे भर्ती बोर्ड के गेट पर परीक्षार्थी ने की आत्मदाह की कोशिश

मुजफ्फरपुर : स्टेशन मास्टर की बहाली में फेल करने को लेकर एक परीक्षार्थी ने सोमवार को रेलवे भर्ती बोर्ड कार्यालय के गेट पर आत्मदाह करने की कोशिश की। सूचना मिलने पर रेल थानाध्यक्ष दलबल के साथ पहुंचे। उसे आत्मदाह करने से रोका। समझाकर शांत किया। उसके बाद परीक्षार्थी को रेल थाने पर लाकर पूछताछ की। जानकारी के अनुसार, मुजफ्फरपुर रेलवे भर्ती बोर्ड ने नियोजन सूचना संख्या 2/96-97 कोटि संख्या 01 से स्टेशन... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 01:22 AM (IST)
        

पांच कुख्यातों पर लगेगा सीसीए

मुजफ्फरपुर : जिले के पांच कुख्यातों पर सीसीए (क्राइम कंट्रोल एक्ट) लगाया जाएगा। एसएसपी रंजीत कुमार मिश्रा ने सभी के खिलाफ सीसीए लगाने की डीएम अनुपम कुमार से अनुशंसा तो की। मगर, इसमें कुछ तकनीकी त्रुटियों के कारण डीएम ने एसएसपी से फिर से स्पष्ट रिपोर्ट मांगी है। इन कुख्यातों में व्यवसायी सत्यनारायण प्रसाद अपहरण कांड के दो आरोपी व नक्सली शामिल हैं। एसएसपी ने पांच अपराधियों के कारण जिले की शांति व्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 01:05 AM (IST)
        

पुरानी बाजार इलाके में मारपीट व तोड़फोड़

मुजफ्फरपुर : नगर थाना क्षेत्र के पुरानी बाजार इलाके में सोमवार को भूमि विवाद के मामले को लेकर सुजीत कुमार और अमरनाथ प्रसाद के बीच टकराव की स्थिति उत्पन्न हो गई। दोनों पक्षों के बीच मारपीट हुई। एक-दूसरे के घर पर तोड़फोड़ की। सूचना पर नगर थाने की पुलिस घटनास्थल पर पहुंची। दोनों पक्षों को समझा-बुझाकर शांत कराया। दोनों पक्ष ने एक दूसरे पर मारपीट व घर में तोड़फोड़ कर लूटपाट का आरोप लगाया है। सुजीत ने पुलिस... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Jun 2015 10:03 PM (IST)
        

तत्कालीन निगरानी एसपी का दावा, पर्याप्त हैं साक्ष्य

मुजफ्फरपुर : वर्ष 2007 में मुजफ्फरपुर नगर निगम के मेयर चुनाव में नोट फॉर वोट के मामले में नया मोड़ आता दिख रहा है। परिवाद पत्र की जांच करने के बाद प्राथमिकी दर्ज करने वाले निगरानी अन्वेषण ब्यूरो के तत्कालीन एसपी उपेन्द्र प्रसाद ने मामले में पर्याप्त साक्ष्य होने की बात कही है। इस आशय का जवाब उन्होंने विशेष न्यायालय (निगरानी) में दाखिल कर दिया है। इससे पहले निगरानी अन्वेषण ब्यूरो के अनुसंधानकर्ता ने... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Jun 2015 09:54 PM (IST)
        

प्रतिभा को लगे 'पंख'

मुजफ्फरपुर : राष्ट्रीय एवं अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपनी प्रतिभा दिखाने को भटक रही जिले की बेटी शिवानी को अब ऊंची उड़ान भरने को 'पंख' लग गए हैं। निशानेबाजी प्रतियोगिता में जलवा दिखाने के बाद पेंटर की बेटी की प्रतिभा की राह में अर्थाभाव रोड़ा बन गया था। वह अभावों के बीच आगे की राष्ट्रीय प्रतियोगिता में भागीदारी के लिए भटक रही थी। दैनिक जागरण की पहल के बाद अखिल भारतीय कायस्थ महासभा की स्थानीय इकाई आगे आ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Jun 2015 09:38 PM (IST)
        

बिहार में बिजली बिल घोटाला : सुशील मोदी

मुजफ्फरपुर : मुजफ्फरपुर में एस्सेल विद्युत वितरण कंपनी की ओर से एक अरब 61 लाख रुपये गबन की उच्चस्तरीय जांच होनी चाहिए। पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा कि शुरुआत हो गई गबन व घोटाले की। बिहार का विकास ठप है। जंगलराज टू शुरू है। यानी चारों ओर लूट-खसोट व अराजकता का माहौल। मुजफ्फरपुर के नगर विधायक सुरेश शर्मा की ओर से बिजली समस्या को लेकर एस्सेल विद्युत वितरण कंपनी के कार्यालय पर आयोजित धरन... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Jun 2015 09:38 PM (IST)
        

भ्रष्टाचारियों को संरक्षण दे रही मोदी सरकार

मुजफ्फरपुर : आम आदमी पार्टी पर अंगुली उठाने वाली मोदी सरकार को अपने घर का भ्रष्टाचार दिखाई नहीं पड़ रहा है। वह केंद्रीय मंत्री स्मृति इरानी हो या राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, विदेश मंत्री सुषमा स्वाराज हो या महाराष्ट्र सरकार की मंत्री पंकजा मुंडे। सभी पर लगे आरोपों की जांच कराने की बजाए सरकार उन्हें संरक्षण दे रही है। उक्त बातें आम आदमी पार्टी द्वारा मोदी सरकार के खिलाफ सोमवार को कल्याणी च... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Jun 2015 09:34 PM (IST)
        

पंचायत प्रतिनिधियों से किया वादा भूले नीतीश

मुजफ्फरपुर : पंचायत प्रतिनिधियों से जो वादा मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने किया था, वह भूल गए। अब समय आ गया है कि पंचायत के जनप्रतिनिधि अपना प्रतिनिधि चुनकर सदन में भेजें। ये बातें सोमवार को भाजपा प्रत्याशी व प्रदेश मुखिया संघ अध्यक्ष प्रियदर्शनी शाही उर्फ मन्नू शाही के समर्थन में आयोजित प्रेसवार्ता में विधायक सुरेश शर्मा, विधायक अशोक सिंह, विधायक रामसूरत राय ने कहीं। कहा कि श्री शाही को पार्टी ने गठब... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Jun 2015 08:15 PM (IST)
        

विवि व कॉलेजों में मनाया जाएगा डिजिटल इंडिया सप्ताह

मुजफ्फरपुर : विवि व कॉलेजों में डिजिटल इंडिया सप्ताह मनाया जाएगा। यूजीसी ने विवि को इस संबंध में आवश्यक दिशा-निर्देश दिए हैं। पूरे देश में सूचना और संचार नेटवर्क के विकास और विस्तार के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर 1 से 6 जुलाई तक डिजिटल इंडिया सप्ताह मनाया जाएगा। प्रधानमंत्री इसका शुभारंभ करेंगे। इसके बाद विवि व कॉलेजों में डिजिटल इंडिया सप्ताह मनाना है। इस दौरान तकनीक के बारे में प्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Jun 2015 06:30 PM (IST)
        

बेला औद्योगिक क्षेत्र में तीन शिफ्टो में होगा शट डाउन

मुजफ्फरपुर : बेला औद्योगिक क्षेत्र में शट डाउन की समय सीमा निर्धारित कर दी गई है। अब यह तीन शिफ्टों सुबह 7 से 8, दोपहर 1 से 2 व शाम 5 से 6 बजे में होगा। यह निर्णय रविवार को एस्सेल अधिकारियों के साथ बियाडा उद्यमियों की बैठक में हुआ। उद्यमियों ने आरोप लगाया कि एस्सेल भ्रष्टाचार के मामले में विद्युत बोर्ड को भी पीछे छोड़ दिया है। कंपनी के कर्मचारी छोटी-मोटी त्रुटियों के समाधान में भी नाजायज राशि की मा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Jun 2015 04:09 PM (IST)
        

मोतीपुर में दुष्कर्म का प्रयास

मुजफ्फरपुर : थाना क्षेत्र के मोतीपुर बाजार स्थित गांधी चौक के समीप महिला से दुष्कर्म का प्रयास किया गया। विरोध करने पर मारपीट कर उसके कपड़े फाड़ दिए। पीड़िता के शोर मचाने पर सभी फरार हो गए। पीडि़ता फाइनेंस कर्मी के यहां से खाना बनाकर लौट रही थी कि गांधी चौक के समीप सोनू कुमार ने अपने साथियों के साथ उसे घेर लिया। उसके साथ दुष्कर्म का प्रयास किया। उसके द्वारा शोर मचाने पर आरोपी फरार हो गए। परिजनों ने प... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Jun 2015 04:09 PM (IST)
        
(News from Muzaffarpur, Bihar)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें