मुजफ्फरपुर

  • स्नातक रिजल्ट में गड़बड़ी से वीसी को कराया अवगत

            
    Updated on: Tue, 26 Apr 2016 01:34 AM (IST)

    मुजफ्फरपुर : स्नातक रिजल्ट में बड़े पैमाने पर गड़बड़ियां है। इसमें सुधार को लेकर छात्र परेशान है। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के सदस्यों ने सोमवार को कुलपति डॉ. पंडित पलांडे से मिलकर विवि में फैली अराजकता के बारे में अवगत कराया। स्नातक पार्ट वन व टू के रिजल्ट में बड़े पैमाने पर गड़बड़ी है। इसे शीघ्र दूर करने की मांग की। कहा कि स्नातक पार्ट थर्ड के परिणाम घोषणा के तीन माह से अधिक हो गए, लेकिन अब तक छात्... और पढ़ें »

  • डीएम ने की चुनाव तैयारी की समीक्षा

            
    Updated on: Tue, 26 Apr 2016 01:33 AM (IST)

    मुजफ्फरपुर। पंचायत चुनाव को लेकर सोमवार को मीनापुर प्रखंड मुख्यालय पर डीएम धर्मेंद्र सिंह, डीडीसी अरविंद कुमार, वरीय प्रभारी अनिल आर्य, जिला पंचायती राज अधिकारी नरेंद्र कुमार सिंह ने समीक्षात्मक बैठक की। इसमें चुनाव की समीक्षा, बूथों पर सुविधा, सुरक्षा का जायजा तथा गड़बड़ी फैलाने वाले असामाजिक तत्वों पर कड़ी नजर रखने आदि विषय पर चर्चा की गई। वहीं, बूथों पर समुचित सुविधाओं को मुहैया कराने तथा शांतिपूर... और पढ़ें »

  • विवि के एमबीए व एमसीए कोर्स पर खतरा!

            
    Updated on: Tue, 26 Apr 2016 01:33 AM (IST)

    मुजफ्फरपुर : बीआरए बिहार विश्वविद्यालय के अंतर्गत स्ववित्त पोषित एमबीए व एमसीए कोर्स पर खतरा मंडरा रहा है। कोर्स के बंद होने के आसार हैं। राजभवन से अनुमति की आस में चल रहे कोर्स को बंद करने का निर्देश दिया गया है। राजभवन के आदेश से विवि प्रशासन की बेचैनी बढ़ गई है। विवि के पीजी गणित विभाग में एमसीए व कामर्स डिपार्टमेंट में एमबीए कोर्स चल रहे हैं। करीब 5 वर्षो से एमबीए और 12 वर्षो से एमसीए की पढ़... और पढ़ें »

  • दो लाख वोटर करेंगे प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला

            
    Updated on: Tue, 26 Apr 2016 01:33 AM (IST)

    मुजफ्फरपुर। दूसरे चरण में मीनापुर प्रखंड में होने वाले पंचायत चुनाव को लेकर प्रशासनिक तैयारी पूरी कर ली गई है। 30 पंचायतों वाले इस प्रखंड में दो लाख एक हजार छह सौ सोलह वोटर प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला 28 अप्रैल को करेंगे। ग्राम पंचायत सदस्य के लिए 19 तो ग्राम कचहरी पंच के लिए 181 सदस्य निर्विरोध चुने गए है। कुल पदों की संख्या- जिला परिषद सदस्य-04 पंचायत समिति सदस्य-40 मुखिया- 28... और पढ़ें »

  • एमसीआई का होता निरीक्षण, नहीं हुई कमी दूर

            
    Updated on: Tue, 26 Apr 2016 01:32 AM (IST)

    मुजफ्फरपुर : श्रीकृष्ण चिकित्सा महाविद्यालय व अस्पताल में निरीक्षण को शीघ्र एमसीआई की टीम आएगी। टीम एमबीबीएस छात्रों के 100 सीट पर लिए गए नामांकन के पश्चात पठन-पाठन की व्यवस्था देखेगी। इसे लेकर तैयारियां जोरों पर है। प्राचार्य डॉ. विकास कुमार ने सभी विभागाध्यक्ष को अपने-अपने विभाग को दुरुस्त करने को कहा है। वहीं चिकित्सकों से पूर्ण विवरणी की मांग की है। इसके साथ ही विभागाध्यक्षों को फार्म ए एवं बी... और पढ़ें »

  • व्यवसायी पुत्र के अपहरण में तीन गिरफ्तार

            
    Updated on: Tue, 26 Apr 2016 01:32 AM (IST)

    मुजफ्फरपुर। मधुबनी के व्यवसायी पुत्र अरदिन के अपहरण के बाद बरामदगी मामले में नया मोड़ आ गया है। पूर्व प्रमुख गजाधर राय के पुत्र केडी यादव गिरोह के सदस्यों ने ही बच्चे का अपहरण किया था। गिरोह का सदस्य प्रेम चौधरी अरदिन के साथ अप्राकृतिक यौनाचार भी करता था। विरोध करने पर उसकी पिटाई भी की जाती थी। यह खुलासा मधुबनी एंव मोतीपुर पुलिस की पूछताछ के बाद अरदिन ने खुद किया है। पुलिस ने अपहरण में शामिल प्रेम ... और पढ़ें »

  • चुनाव: वोटिंग तेज करने को दो वोटिंग कम्पार्टमेंट

            
    Updated on: Tue, 26 Apr 2016 01:31 AM (IST)

    मुजफ्फरपुर। मतदान प्रक्रिया की गति बढ़ाने के लिए राज्य निर्वाचन आयोग ने जिलाधिकारी को आवश्यक निर्देश दिए हैं। इसमें कहा गया है कि पंचायत आम निर्वाचन में वोटरों को छह पदों के लिए छह प्रकार के मतपत्रों पर मतदान करना पड़ता है, जिससे मतदान प्रक्रिया धीमी हो जाती है। इसकी गति बढ़ाने के लिए आयोग की ओर से निर्णय लिया गया है कि वैसे मतदान केंद्र जहां मतदाताओं की संख्या 500 या 500 से अधिक है व मतदान कक्ष मे... और पढ़ें »

  • बिजली नहीं मिली तो आत्मदाह की कोशिश

            
    Updated on: Tue, 26 Apr 2016 01:31 AM (IST)

    मुजफ्फरपुर: दो वर्षो से बिजली के लिए तरस रहे मझौली खेतन पंचायत की दो दर्जन महिलाएं सोमवार को आत्मदाह करने के लिए समाहरणालय पहुंच गई। पुलिस ने सभी को गेट पर रोका व किरासन का डिब्बा जब्त कर लिया। सूचना के बाद डीएम के ओएसडी ने एस्सेल के अधिकारियों को तत्काल बुलाया। एस्सेल के अधिकारी आशीष ने एक सप्ताह के भीतर बिजली मुहैया कराने का आश्वासन दिया। उसके बाद महिलाएं वहां से हटीं। इस दौरान महिलाओं ने इससे स... और पढ़ें »

  • शांति समिति की बैठक में सौहार्द बनाए रखने का आह्वान

            
    Updated on: Tue, 26 Apr 2016 01:30 AM (IST)

    मुजफ्फरपुर। सरैया थाना परिसर में एसडीओ पश्चिमी रंजीता की अध्यक्षता में चकना की घटना को लेकर शांति समिति की बैठक हुई। रविवार की घटना पर दु:ख प्रकट करते हुए इसे भूल दोनों पक्षों से शांति व सौहार्द बनाए रखने का आह्वान किया गया। दोनों पक्षों ने इस पर सहमति व्यक्त की। एसडीओ ने किसी भी स्थिति में सामाजिक सौहार्द नहीं बिगड़ने देने की अपील की। साथ हीं अफवाह में नहीं पड़ने पर बल दिया। इससे पूर्व दोनों पक्षो... और पढ़ें »

  • अहियापुर से इंटर की छात्रा के अपहरण की आशंका

            
    Updated on: Tue, 26 Apr 2016 01:30 AM (IST)

    मुजफ्फरपुर : अहियापुर थाना क्षेत्र के शेखपुर से इंटर की छात्रा के अपहरण की आशंका जताई गई है। इस संबंध में परिजनों ने पुलिस को लिखित आवेदन देकर शिकायत दर्ज कराई है। पुलिस को दिए आवेदन में बताया गया है कि 22 अप्रैल को सुबह सात बजे कॉलेज के लिए घर से निकली, लेकिन लौटकर नहीं आई। उसके मोबाइल पर बातचीत करने का प्रयास किया। लेकिन वह स्विच ऑफ था। परिजनों ने अपहरण की आशंका व्यक्त करते हुए पुलिस को आवेदन दि... और पढ़ें »

  • बोलेरो सवार दो की हत्या में नामजद प्राथमिकी

            
    Updated on: Tue, 26 Apr 2016 01:30 AM (IST)

    मुजफ्फरपुर : थाना के विशुनपुर पट्टी स्थित एसएच 74 पर आरडी 44 के समीप बोलेरो से कुचलने से चार महिलाओं की मौत से आक्रोशित लोगों ने बोलेरो सवार रंजीत कुमार एवं लालबाबू राय की हत्या कर दी थी। दोनों के शव पुलिस ने पूर्वी चंपारण के कल्याणपुर थाना के दिलावरपुर से बरामद की थी। बरूराज थाना के मिठनपुर श्रीराम निवासी लखेंद्र राय के बयान पर कल्याणपुर थाना द्वारा अग्रसारित प्रतिवेदन पर साहेबगंज पुलिस ने आज हत्... और पढ़ें »

  • एमडीडीएम कॉलेज की छात्रा का अपहरण, केस

            
    Updated on: Tue, 26 Apr 2016 01:29 AM (IST)

    मुजफ्फरपुर : एमडीडीएम कॉलेज की एक छात्रा के अपहरण का मामला सामने आया है। छात्रा बालूघाट इलाके की है। घटना के बाद से परिजन दहशत में हैं। खोजबीन में कोई पता नहीं चलने पर छात्रा की मां ने सीजेएम कोर्ट में परिवार दायर किया। कोर्ट के आदेश पर नगर थाने की पुलिस ने कांड अंकित कर मामले की जांच शुरू कर दी। बताया गया है कि 12 फरवरी को छात्रा घर से कॉलेज के लिए निकली। लेकिन शाम तक घर नहीं लौटी। पुलिस को दिए... और पढ़ें »

  • बच्चों की मौत में लापरवाही का 'वाइरस'

            
    Updated on: Tue, 26 Apr 2016 01:28 AM (IST)

    मुजफ्फरपुर : एईएस पीड़ित बच्चों का अस्पताल आना शुरू हो चुका है। मगर, इस बीमारी से बच्चों को बचाने के लिए जिस जागरुकता पंपलेट का वितरण किया जाना था वह हुआ ही नहीं। यही नहीं बैनर भी पिछले वर्ष का ही लगा हुआ पाया गया। जबकि अब तक जागरुकता को ही इस बीमारी से लड़ने का बड़ा हथियार माना गया है। इस लापरवाही को लेकर डीडीसी अरविंद कुमार वर्मा ने सिविल सर्जन, जिला आपूर्ति पदाधिकारी व जिला स्थापना पदाधिकारी से स्... और पढ़ें »

  • अखाड़ाघाट से किशोरी का अपहरण, प्राथमिकी

            
    Updated on: Tue, 26 Apr 2016 01:28 AM (IST)

    मुजफ्फरपुर : नगर थाना क्षेत्र के अखाड़ाघाट इलाके से 15 वर्षीय किशोरी के अपहरण का मामला सामने आया है। इस संबंध में परिजनों ने नगर थाने में नामजद प्राथमिकी दर्ज कराई है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। बताया गया है कि 23 अप्रैल की देर रात किशोरी घर में सोई थी। इसी क्रम में पड़ोस के ही राजा कुमार व राजू कुमार ने घर में घुसकर किशोरी का मुंह दबाकर अपहरण कर लिया। घटना के बाद काफी खोजबीन की गई, लेकिन उसका क... और पढ़ें »

  • पटरी से उतरी शहर की सफाई, लगने लगे कूड़े के ढेर

            
    Updated on: Tue, 26 Apr 2016 01:28 AM (IST)

    मुजफ्फरपुर। शहर की सफाई पटरी से उतर गई है और नगर निगम का सिस्टम ध्वस्त। इसका प्रभाव शहर की सड़कों एवं गलियों में कूड़े के ढेर के रूप में दिखने लगा है। निगम की सफाई व्यवस्था किसके जिम्मे है, यह बताने वाला कोई नहीं। निगरानी तंत्र का भी कहीं अता-पता नहीं। जनता की बात छोड़ दें, वार्ड पार्षद अपनी शिकायत को लेकर भटक रहे हैं। हालत यहां तक पहुंच गई है कि पार्षदों तक की नहीं सुनी जा रही है। इसकी गवाह हैं वा... और पढ़ें »

  • पानी को त्राहिमाम, वेतन को लाले

            
    Updated on: Tue, 26 Apr 2016 01:27 AM (IST)

    मुजफ्फरपुर। जिला परिवहन कार्यालय में भीषण गर्मी में पेयजल को लेकर त्राहिमाम है। यहां पीने के पानी का कोई इंतजाम नहीं होने से वाहन मालिकों को काफी परेशानी हो रही है। वहीं काम करने वाले डाटा आपरेटरों को दस माह से मानदेय नसीब नहीं हुआ है। दूसरी ओर इन पर काम का दबाव काफी बढ़ गया है। काम के बोझ की स्थिति ये है कि कर्मी देर रात तक कार्यालय में काम निपटाते नजर आते हैं। रविवार एवं सरकारी अवकाश के दिनों म... और पढ़ें »

  • नौकरी के नाम पर लाखों की ठगी करने वाला धराया

            
    Updated on: Tue, 26 Apr 2016 01:27 AM (IST)

    मुजफ्फरपुर : नगर थाना क्षेत्र के चंदवारा बांके साह चौक इलाके में सरकारी नौकरी के नाम पर लाखों की ठगी करने वाले बड़े गिरोह के मास्टर माइंड को स्थानीय लोगों के सहयोग से पुलिस ने सोमवार को धर दबोचा। उग्र लोगों ने उसके घर का घेराव कर आरोपी की जमकर धुनाई कर दी। मौके पर पहुंची नगर थाने की पुलिस ने आरोपी को कब्जे में ले लिया। पुलिस ने उसके कमरे से कई तरह के कागजात, आईकार्ड व मुहर समेत अन्य सामान बरामद किए... और पढ़ें »

  • समस्याओं की अनदेखी से कर्मचारियों में आक्रोश

            
    Updated on: Tue, 26 Apr 2016 01:26 AM (IST)

    मुजफ्फरपुर। निगम प्रशासन कर्मचारियों को उनका अधिकार नहीं दे रहा है। उनकी समस्याओं के निराकरण भी नहीं किए जा रहे। इससे उनमें भारी आक्रोश है। वे कभी भी आंदोलन कर सकते हैं। नगर निगम कर्मचारी संघ के मंत्री सतेंद्र कुमार सिंह ने इस आशय की चेतावनी के साथ समस्याओं से नगर आयुक्त को अवगत कराया है। ये रखीं समस्याएं :- - प्रवर कोटि के आठ रिक्त पदों पर वरीय सहायकों की प्रोन्नति का लाभ नहीं दिया जा रहा। ... और पढ़ें »

  • इमलीचट््टी से सरकारी बस पड़ाव हटाया तो आंदोलन

            
    Updated on: Tue, 26 Apr 2016 01:25 AM (IST)

    मुजफ्फरपुर। इमलीचट्टी से सरकारी बस पड़ाव को बैरिया ले जाने की प्रक्रिया का विरोध शुरू हो गया है। साहेबगंज के लोगों ने इसे गरीब जनता के हितों की अनदेखी मानते हुए आंदोलन की चेतावनी दी है। मुख्यमंत्री, परिवहन मंत्री आदि को पत्र लिखकर तुरंत इस पर रोक लगाने की मांग की है। पत्र में कहा गया है कि सरकारी बस पड़ाव का इमलीचट्टी में होने की वजह से यात्रियों को काफी सुविधा होती है। रेलवे जंक्शन, जूरन छपरा, सद... और पढ़ें »

  • निगम सहायकों की वरीयता सूची में गड़बड़ी

            
    Updated on: Tue, 26 Apr 2016 01:25 AM (IST)

    मुजफ्फरपुर। नगर निगम के सहायकों की वरीयता सूची में भारी गड़बड़ी की गई है। बिहार सेवा संहिता के नियमों अनुसार वरीयता निर्धारण में नियुक्ति तिथि के साथ-साथ जन्म तिथि, योग्यता, दक्षता, सेवा काल दंड का भी ध्यान रखा जाता है, लेकिन निगम सहायकों की वरीयता सूची के निर्धारण में ऐसा नहीं किया गया है। नगर निगम कर्मचारी संघ ने यह आरोप लगाते हुए नगर आयुक्त से वरीयता सूची की जांच जिला स्थापना आयुक्त कार्यालय क... और पढ़ें »

(News from Muzaffarpur, Bihar)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें