Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
July 31,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

मुजफ्फरपुर

बीस दिन की दुल्हन की गला दबाकर हत्या

बेतिया/नौतन : नौतन के शेख टोली गांव में शनिवार की रात ससुराल वालों ने दहेज के लिए नव विवाहिता की गला दबा कर हत्या कर दी। मृतक शेख टोली निवासी ऐनुल हक की पत्नी खुशबू तारा खातून(18) बतायी गई है। करीब 20 दिन पूर्व 16 जून को उसकी शादी ऐनुल से हुई थी। मृतका का चेहरा तेजाब से झुलसा दिया गया था। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम करा परिजनों को सौंप दिया है। घटना के बाद ससुराल वाले फरार हैं। थानाध... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 06 Jul 2014 08:11 PM (IST)
        

भाजपा विधायक अशोक कुमार सिंह ने किया सरेंडर

मुजफ्फरपुर : मारपीट के आरोपी पारू के भाजपा विधायक अशोक कुमार सिंह व अन्य आरोपियों ने शनिवार को एसडीजेएम कोर्ट में सरेंडर कर दिया। न्यायालय ने सभी को जमानत दे दी। जमानत पाने वाले अन्य आरोपियों में सत्यनारायण सिंह व अजय कुमार सिंह शामिल हैं। इस मामले में न्यायालय ने पिछले दिनों विधायक व अन्य के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया था। वर्ष 2006 में पंचायत चुनाव को लेकर उन पर मारपीट का आरोप है। इस चुना... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 05 Jul 2014 07:59 PM (IST)
        

नेपाल से लौटाये गए सिने स्टार मनोज वाजपेयी

नरकटियागंज(पच) : गौनाहा में कार्यक्रम के बाद सिने स्टार मनोज वाजपेयी शनिवार को भारत नेपाल सीमा के भिखनाठोरी बॉर्डर पर पहुंचे। अपने मित्र ज्ञानदेवमणि त्रिपाठी व सुरक्षा गार्डो के साथ पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत ठोरी के लिए निकले। जैसे ही ठोरी में पहुंचे नेपाल सशस्त्र बल के जवानों ने सुरक्षा गार्डाे से हथियार छीन लिया। एक दूसरे देश में हथियार के संग जाने पर रोक होने की नसीहत देते हुए नेपाल पुलि... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 05 Jul 2014 07:56 PM (IST)
        

सुशील मोदी के कार्यक्रम में पहुंचे जद यू विधायक

पटना: जदयू और भाजपा की अदावत के बीच शनिवार को जदयू के एक विधायक भाजपा के वरिष्ठ नेता सुशील मोदी की सभा में मौजूद रहे। विपक्षी पार्टी के विधायक का यूं सार्वजनिक रूप से भाजपा की सभा में नजर आना चर्चाओं को हवा दे गया। पूर्वी चंपारण के केसरिया में सुशील मोदी का एक कार्यक्रम तय था। उन्हें एक समाजसेवी की प्रतिमा अनावरण करना था। इस मौके पर भाजपा के विधायकों के अलावा नरकटिया के जद यू विधायक श्याम बिहारी ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 05 Jul 2014 05:32 PM (IST)
        

सीतामढ़ी में मिड डे मील खाकर 54 बच्चे बीमार

सीतामढ़ी: सीतामढी के सुरसंड ब्लॉक के मधेपुर मिडिल स्कूल के 54 बच्चे मिड डे मील खाकर बीमार पड गए हैं। बच्चों को सुरसंड के पीएचसी में भर्ती कराया गया है। बताया जा रहा है कि करीब 150 बच्चों ने यह खाना खाया था। खाने में मरा साप मिला था जिससे भोजन विषाक्त हो गया था। बताया जा रहा है कि बच्चों को मिड-डे-मील का खाना दिया गया। भोजन करने के बाद कुछ बच्चों ने उल्टी और दस्त की शिकायत की। अचानक करीब बच्चों क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 05 Jul 2014 05:11 PM (IST)
        

यूपी पुलिस के वाहन की ठोकर से युवक की मौत, बवाल

मोतिहारी: मुफस्सिल थाना क्षेत्र के बनकट गाव के समीप शनिवार को यूपी पुलिस के वाहन की ठोकर से एक युवक की मौत हो गई। घटना से आक्त्रोशित स्थानीय लोगों ने जमकर हंगामा किया। सड़क जाम कर यूपी पुलिस के एक जवान को बंधक बना लिया। बाद में सूचना पर पहुंचे पुलिस अधिकारियों ने किसी प्रकार लोगों को शात करा जवान को मुक्त कराया। उन्होंने मृतक के परिजनों को उचित मुआवजा दिलाने की घोषणा की। जानकारी के अनुसार बनकट निवा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 05 Jul 2014 02:51 PM (IST)
        

सीतामढ़ी में दो गुटों में तनाव के बाद पहुंची पुलिस पर पथराव

सीतामढ़ी : रून्नीसैदपुर थाना क्षेत्र के खड़का गाव में रविवार की सुबह ग्रामीणों ने पुलिस पर हमला बोल दिया। ग्रामीणों के पथराव में बीडीओ व थानाध्यक्ष समेत कई पुलिसकर्मियों को चोटें आई। सूचना के बाद वरीय अधिकारियों के साथ स्वयं एसपी मौके पर पहुंचकर स्थिति को नियंत्रित करने में जुटे हैं। मामला तब भड़का जब एक महिला पर जानलेवा हमला के बाद दो गुटों के बीच उत्पन्न तनाव पर काबू पाने पुलिस वहा पहुंची। महिला प... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Jun 2014 01:37 PM (IST)
        

तीन बार सांप ने काटा फिर भी महफूज

डुमरा (सीतामढ़ी : शहर से सटे मनियारी गांव में पिछले तीन दिनों में एक ही लड़की को सांप ने बारी -बारी से तीन बार डंस लिया। हर बार वह इलाज के लिए सदर अस्पताल लाई गई। चिकित्सकों ने इलाज किया। लड़की खतरे से बाहर है। परिजन अब उसे घर नहीं ले जाना चाहते। क्योंकि, डर है कि चौथी बार भी न सर्पदंश का शिकार हो जाए। घटना से परिवार दहशत में है। वहीं, कुछ लोग इसे दैविक प्रकोप बता रहे हैं तो कई का कहना है कि सपेरा ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Jun 2014 10:30 AM (IST)
        

दुष्कर्म के बाद किशोरी की हत्या

बेतिया: बेतिया के मुफस्सिल थाना क्षेत्र में एक किशोरी को दुष्कर्म के बाद मार डाला गया। हत्या करने के बाद उसका शव रेलवे लाइन पर फेंक दिया गया। उसके शव पर जख्म का निशान है और लाश के पास ही उसके कुछ कपड़े भी मिले हैं। आशका जाहिर की जा रही है कि युवती के साथ दुष्कर्म किया गया फिर मौत के घाट उतार दिया गया। इसके बाद शव को रेलवे ट्रैक पर फेंका गया। फिलहाल पुलिस मामले की जाच में जुटी हुई है।शनिवार सुबह स्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Jun 2014 12:59 PM (IST)
        

अटलांटा से आई रिपोर्ट, जांच में नहीं मिले एईएस के वायरस

मुजफ्फरपुर : बच्चों के लिए जानलेवा बनी बीमारी एक्यूट इंसेफेलाइटिस सिंड्रोम (एईएस) किसी वायरस से नहीं हो रहा है। सीडीसी अटलांटा की टीम की पहली रिपोर्ट सीएस कार्यालय पहुंची। रिपोर्ट में बताया गया कि पिछले साल सात वायरस के ऊपर जांच की गई थी। इस साल जांच के दायरे में 13 'नोन वायरस' को रखा गया था। मुजफ्फरपुर व उसके आसपास के जिले से आए बच्चों के खून-पेशाब व रीढ़ के पानी के नमूने का संग्रह किया गया। उसकी... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Jun 2014 11:34 AM (IST)
        

नक्सलियों ने रेल ट्रैक उड़ाया, मालगाड़ी के 18 डिब्बे पटरी से उतरे

मुजफ्फरपुर : चकिया-मेहसी रेलखंड स्थित हरपुर नाग हाल्ट पर नक्सलियों ने मंगलवार की रात करीब दो बजे रेल ट्रैक को उड़ा दिया। कुछ ही देर बार उधर से गुजर रही मालगाड़ी के 18 डिब्बे पटरी से उतर गए। इस घटना में कोई हताहत तो नहीं हुआ, लेकिन रेलवे को करोड़ों रुपये की क्षति आंकी जा रही है। मालगाड़ी हावड़ा से आयरन लेकर रक्सौल जा रही थी। घटना को लेकर मुजफ्फरपुर-मोतिहारी रेलमार्ग पर आवागमन पूरी तरह बाधित हो गया है... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Jun 2014 04:21 PM (IST)
        

नक्सलियों ने रेल ट्रैक उड़ाया, मालगाड़ी के 18 डिब्बे पटरी से उतरे

मुजफ्फरपुर/मोतिहारी: चकिया-मेहसी रेलखंड स्थित हरपुर नाग हॉल्ट परनक्सलियों ने मंगलवार की रात करीब दो बजे रेल ट्रैक को उड़ा दिया। कुछ ही देर बार उधर से गुजर रही मालगाड़ी के 18 डिब्बे पटरी से उतर गए। मालगाड़ी हावड़ा से आयरन लेकर रक्सौल जा रही थी। घटना को लेकर मुजफ्फरपुर-मोतिहारी रेलमार्ग परआवागमन पूरी तरह बाधित हो गया है। गोरखपुर से आनेवाली पैसेंजर ट्रेनों को मोतिहारी तक ही चलाया जा रहा है। इंटरसिटी एक्स... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Jun 2014 03:26 PM (IST)
        

झझारपुर में आधा दर्जन घरों में डकैती

झझारपुर(मधुबनी): झझारपुर आरएस शिविर पुलिस पिकेट अंतर्गत कैथिनिया गाव में अधिवक्ता बिहारी झा व उनके आस-पड़ोस के आधा दर्जन घरों में मंगलवार की रात डकैतों ने लगभग एक दर्जन बम का विस्फोट कर दहशत फैलाते हुए लगभग तीन लाख रुपये से अधिक की संपत्ति व नगदी लूट ली और चलते बने। डकैतों की संख्या 20-25 के करीब थी। गृहस्वामियों द्वारा प्रतिरोध करने पर लगभग आधा दर्जन लोगों को मारपीट कर घायल कर दिया गया है। और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Jun 2014 12:14 PM (IST)
        

सीतामढ़ी में गैस सिलेंडर लिक करने से स्कूल में लगी आग

सीतामढ़ी : रसोई गैस सिलेंडर लिक करने से मंगलवार की सुबह आदर्श मध्य विद्यालय सुरसंड के एक कमरे में आग लग गई। ग्रामीणों के सहयोग से वेंटीलेटर तोड़कर बच्चों को बाहर निकाल लिया गया। लेकिन, आग से रसोइया व इस दौरान मची भगदड़ में आधा दर्जन बच्चे जख्मी हो गए। सबको पीएचसी में भर्ती कराया गया जहा वे खतरे से बातर बताए गए हैं। हादसा मिड डे मील बनाने के दौरान हुआ। बीडीओ विनोद कुमार ने वहा पहुंचकर स्थिति का जायजा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 24 Jun 2014 02:23 PM (IST)
        

उम्मीदवारों ने सस्ते में निपटा दिया चुनाव

खर्च में सर्वाधिक हौसला मुजफ्फरपुर क्षेत्र के प्रत्याशियों ने दिखाया, अव्वल रहे भाजपा प्रत्याशी छह निर्दलीय प्रत्याशियों ने व्यय ब्योरा नहीं दिया जासं, मुजफ्फरपुर : लोकसभा चुनाव में मुजफ्फरपुर व वैशाली के उम्मीदवारों ने कम खर्च में ही चुनाव निपटा दिया। चुनाव आयोग को दिए खर्च के ब्योरे से जो तस्वीर उभरी है उसमें निर्धारित सीमा से काफी नीचे में ही व्यय निपट गया। दोनों लोकसभा क्षेत्र में सर्वाधिक... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 24 Jun 2014 01:00 AM (IST)
        

स्नातक छात्रों का विवि में हंगामा

- कुलसचिव व छात्रों के बीच नोकझोंक - कुलपति व रजिस्ट्रार का घेराव - छात्रों ने विवि को कराया बंद जागरण संवाददाता, मुजफ्फरपुर : स्पेशल परीक्षा में सम्मिलित करने को लेकर स्नातक छात्रों ने सोमवार को विवि में हंगामा किया। विवि बंद कराने के दौरान छात्र और कुलसचिव के बीच तीखी नोक-झोंक हुई। छात्रों ने कुलपति व रजिस्ट्रार का घेराव किया। हंगामे की वजह से विवि बंद रहा। कुलपति ने छात्रों को आश्वस्त किय... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 23 Jun 2014 09:46 PM (IST)
        

एईएस से दो और बच्चों ने दम तोड़ा

मुजफ्फरपुर : मौसम में आई नरमी से एक्यूट इंसेफेलाइटिस सिंड्रॉम (एईएस) पीड़ित बच्चों को थोड़ी राहत मिली है। सोमवार को दो बच्चों की इस बीमारी से मौत हो गई। दोनों बच्चों की मौत एसकेएमसीएच में हुई। वहीं दस बच्चों को भर्ती किया गया। आठ को एसकेएमसीएच व दो को केजरीवाल अस्पताल में भर्ती किया गया। दोनों अस्पतालों में 41 मरीजों का इलाज चल रहा है। इस बीमारी से मरने वालों की संख्या 169 पहुंच गई है। आज एसकेएमसीए... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 23 Jun 2014 08:27 PM (IST)
        

इंदिरा आवास सहायक को बंधक बनाया

बगहा (प. चंपारण): बगहा दो प्रखंड की महुआवा कटहरवा पंचायत में रविवार की दोपहर इंदिरा आवास के सत्यापन के नाम पर वसूली कर रहे एक सहायक अजय कुमार को बंधक बना लिया। हालांकि, स्थानीय जनप्रतिनिधियों की पहल पर उसे बाद में छोड़ दिया। मामले का राज सोमवार को तब खुला, जब बीडीसी खुशीलाल राम के नेतृत्व में लोग उसकी शिकायत करने बगहा दो प्रखंड कार्यालय पहुंचे और कड़ी कार्रवाई की मांग की। इस बीच ग्रामीणों के आने की ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 23 Jun 2014 08:27 PM (IST)
        

दलसिंहसराय के बल्लोचक में भीषण डकैती

दलसिंहसराय(समस्तीपुर : सशस्त्र अपराधियों ने थाना क्षेत्र के बल्लोचक गांव स्थित फिरदोश आलम के आवास पर धावा बोलकर लाखों की संपत्ति लूट ली। बदमाशों ने घर में मौजूद गृहस्वामी की बहनों के साथ मारपीट भी की। लूटपाट के बाद घर के लोगों ने शोर मचाया। शोर की आवाज सुनकर पहुंचे ग्रामीणों ने बदमाशों के भागने दिशा में पीछा किया। मगर, बदमाश जनेरा के खेत में छिपते हुए फरार हो गए। लोगों ने इसकी सूचना थाने को दी। सु... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 23 Jun 2014 08:16 PM (IST)
        

एईएस से दो और बच्चों ने दम तोड़ा

मुजफ्फरपुर : मौसम में आई नरमी से एक्यूट इंसेफेलाइटिस सिंड्रॉम (एईएस) पीड़ित बच्चों को थोड़ी राहत मिली है। सोमवार को दो बच्चों की इस बीमारी से मौत हो गई। दोनों बच्चों की मौत एसकेएमसीएच में हुई। वहीं दस बच्चों को भर्ती किया गया। आठ को एसकेएमसीएच व दो को केजरीवाल अस्पताल में भर्ती किया गया। दोनों अस्पतालों में 41 मरीजों का इलाज चल रहा है। इस बीमारी से मरने वालों की संख्या 169 पहुंच गई है। आज एसकेएमसीए... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 23 Jun 2014 08:09 PM (IST)
        
(News from Muzaffarpur, Bihar)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें