Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
July 10,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

मुजफ्फरपुर

एईएस से पीडि़त दो बच्चे भर्ती

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरपुर : एसकेएमसीएच में सोमवार को फिर एक्यूट सिंड्रॉम (एईएस) पीड़ित एक बच्चा व एक बच्ची को भर्ती किया गया। पीड़ित बच्चा सोनू कुमार (3) है। यह बोचहां थाना के काशी मुरादपुर गांव के विनोद राय का पुत्र है। पीड़ित बच्ची बोचहां थाना के मैदापुर गांव के चुल्हाई राय की पुत्री ममता कुमारी (8) है। इन दोनों बच्चों को शिशु रोग विभागाध्यक्ष डॉ. ब्रजमोहन के साथ डॉ.अरविन्द कुमार, डॉ. गोपाल शंकर ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Jun 2014 01:00 AM (IST)
        

सब्जी व्यवसायी के अपहृत पुत्र का सुराग नहीं

जेएनएन, मुजफ्फरपुर / बोचहां : अहियापुर थाना क्षेत्र के बाड़ा जगन्नाथ गांव के निकट से बोचहां के सब्जी व्यवसायी के अपहृत पुत्र चंदन कुमार का कोई सुराग नहीं मिला। उसके परिजन दिनभर थाना व पुलिस अधिकारियों के यहां चक्कर लगाते रहे। उसकी बरामदगी को लेकर आक्रोशित लोगों ने बोचहां के निकट सड़क जाम कर दिया। पुलिस अधिकारियों द्वारा चंदन की बरामदगी के लिए 24 घंटे की मोहलत मांगने के आश्वासन पर जाम समाप्त हुआ। द... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 02 Jun 2014 01:00 AM (IST)
        

रक्तदान है जीवनदान

मुजफ्फरपुर, संस : रक्तदान का महत्व जीवनदान से कम नहीं है। अगर हमें वास्तव में इसका महत्व जानना है तो उस जरूरतमंद से पूछें जिसकी जिन्दगी मात्र 1 यूनिट रक्त से बच सकती है और यदि समय पर रक्त न मिले तो वह अपनी जिन्दगी से हाथ धो बैठता है। ये बातें रविवार को संत निरंकारी मिशन की ओर से बीबी कॉलेजिएट स्कूल कैम्पस में आयोजित रक्तदान शिविर में श्रीकृष्ण सिंह मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ.डीके सिन्हा ने कही... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 02 Jun 2014 01:00 AM (IST)
        

रामदयालु में चोरी हुई ट्रक पातेपुर में बरामद

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरपुर : सदर थाना क्षेत्र के रामदयालु के निकट शुक्रवार की रात लाखों रुपये के छड़ लदे चोरी गए ट्रक को पुलिस ने पातेपुर थाना क्षेत्र के गाड़ा गांव से बरामद कर लिया। हालांकि ट्रक पर लदे छड़ गायब थे। सदर थाने की पुलिस पातेपुर थाने के साथ उक्त इलाके के कई गांवों में छापेमारी भी की। लेकिन किसी की गिरफ्तारी नहीं हो सकी। नगर डीएसपी अनिल कुमार सिंह ने बताया कि एनएच पर सक्रिय अपराधियों ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 02 Jun 2014 01:00 AM (IST)
        

18 कॉलेजों में विभिन्न कोर्सो का मिला संबंधन

जासं, मुजफ्फरपुर : बीआरए बिहार विश्वविद्यालय की संबंधन व न्यू टीचिंग प्रोग्राम कमेटी की बैठक शुक्रवार को कुलपति डॉ. पंडित पलांडे की अध्यक्षता में हुई। इसमें 18 कॉलेजों में विभिन्न कोर्सो के लिए संबंधन देने का निर्णय किया गया। इसमें अधिकांश बीएड कॉलेज हैं। कुछ डिग्री कॉलेज भी हैं। सभी कॉलेज को एक माह के अंदर परफार्मा भरकर देने को कहा गया है। तीन इवनिंग कॉलेज को संबद्धता नहीं मिली। इसे आगे के लिए टा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Jun 2014 01:01 AM (IST)
        

प्रोफेसर के घर से लाखों की चोरी

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरपुर : पुलिस की रात्रि गश्ती को धता बताते हुए चोरों का कहर लगातार शहर में जारी है। गुरुवार की रात चोरों ने सदर थाना क्षेत्र के अलकापुरी मोहल्ले में पॉलीटेक्निक कॉलेज के प्रोफेसर ब्रजभूषण चौधुर के घर का ताला तोड़कर नकदी, जेवरात समेत लाखों की संपत्ति की चोरी कर ली। शुक्रवार की सुबह पड़ोस के लोगों की नजर टूटे ताले पर पड़ी। इस बीच गृहस्वामी सपरिवार मोतिहारी से आ गए थे। घर के अंदर ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Jun 2014 01:01 AM (IST)
        

मूल्यों का हो रहा क्षरण : प्रतिकुलपति

जासं, मुजफ्फरपुर : संस्कृत वाड्मय मानव समाज के सुख की कामना करता है। वर्तमान में अर्थतंत्र मूल्यों पर भारी पड़ रहा है। व्यवहार में मूल्यों का क्षरण हो रहा है। संस्कृत मूल्यों को प्रतिष्ठापित करने में उपयोगी है। ये बातें कामेश्वर सिंह दरभंगा संस्कृत विवि की प्रतिकुलपति डॉ. प्रभा किरण ने बिहार विवि के संस्कृत विभाग में रिफ्रेशर कोर्स के समापन समारोह में कही। सारस्वत अतिथि मधेपुरा विवि के पूर्व कुलप... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Jun 2014 01:01 AM (IST)
        

मारपीट कर महिला को घर से निकाला

जासं, मुजफ्फरपुर : मीनापुर थाना के मिलकी गांव की रूबी देवी को ससुराल वालों ने मारपीट कर घर से निकाल दिया। जख्मी हालत में उसे एसकेएमसीएच में भर्ती कराया गया। उसने अपने पति विजय साह, ससुर रामईश्वर साह एवं सास विंदा देवी पर मारपीट करते हुए दो वर्षीय बच्ची के साथ घर से निकाल देने की बात कही। पुत्री की देखरेख में लगी पूर्वी चंपारण के राजेपुर थाना अंतर्गत मझुअर गांव की सुगिया देवी बताती है कि पूर्व में ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Jun 2014 01:01 AM (IST)
        

कपड़ा दुकान में लगी आग

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरपुर : काजीमुहम्मदपुर थाना के अघोरिया बाजार चौक के निकट पोशाक वस्त्रालय नामक कपड़े की दुकान में आग लगने से सारा सामान जल गया। काफी क्षति पहुंची है। आग की लपटें काफी तेज थीं। यह देख स्थानीय दुकानदारों में भी अफरा-तफरी का माहौल बन गया। सूचना पर फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची व आग पर काबू पाने की कोशिश की। दुकान का सारा सामान जलकर राख हो गया। आसपास के दुकानदार आग को देख अपन... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Jun 2014 01:00 AM (IST)
        

'फॉर टिल डेथ लाइफ' में बदली फांसी की सजा

मुजफ्फरपुर : हाईकोर्ट के आदेश पर ऋषभ राज हत्याकांड मामले के दोबारा सत्र विचारण के बाद एडीजे (तृतीय) रामशंकर सिंह तीन दोषियों को मृत्यु पर्यत (फॉर टिल डेथ) कारावास की सजा सुनाई है। साथ ही दोषियों को दो-दो लाख रुपये जुर्माना भी अदा करना होगा। जुर्माने की 3/4 भाग राशि ऋषभ के माता-पिता को देय होगा। सजा पाने वालों में बोचहां थाना के मैदापुर निवासी विनोद चौधरी, राधेश्याम चौधरी व सकरा थाना के महम्मदपुर ग... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 23 May 2014 06:45 PM (IST)
        

झड़ रहे लीची के फल, मिठास में आई कमी

बेगूसराय : बेगूसराय में बड़े पैमाने पर लीची की खेती होती है। यहां सैकड़ों एकड़ में लीची के बाग पसरे हैं। परंतु, अब तक बारिश नहीं होने व प्रचंड गर्मी के कारण लीची की फसल बर्बाद होने के कगार पर है। इससे लीची बगान के मालिकऔर व्यावसायियों में निराशा है। बेगूसराय में मुख्य रूप से शाही एवं करैलिया लीची की पैदावार होती है। जिसमें शाही लीची पहले तैयार हो जाती है और इसके बाद करैलिया के फल तैयार होते हैं। परंत... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 23 May 2014 12:18 PM (IST)
        

चकिया पीआरएस पर छापा, टिकट दलाल धराया

चकिया (पूच), संस : चकिया रेलवे स्टेशन पर गुरुवार को समस्तीपुर सीआईबी की टीम ने छापा मारकर टिकट की दलाली करते कुंअवा निवासी मनौअर आलम को रंगे हाथ दबोच लिया। टीम का नेतृत्व सीआईबी के एएसआई आरपी मंडल कर रहे थे। श्री मंडल के अनुसार, सीआइबी को सूचना मिली थी कि चकिया रेलवे स्टेशन पर टिकट दलाल सक्रिय थे। इसी सूचना के आधार पर छापेमारी की गई। पकड़े गए युवक के पास से चकिया से आनंद बिहार का तीन अदद कन्फर्म आर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 22 May 2014 11:15 PM (IST)
        

सुमो पर दर्ज हुआ महादलित अवमानना का मामला

मोतिहारी : सरकार को रिमोट से चलाने वाले बयान को लेकर तुरकौलिया के सपही निवासी जगजीवन पासवान ने मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी के न्यायालय में मामला दर्ज कराया है। इसमें पूर्व उपमुख्यमंत्री व भाजपा नेता सुशील कुमार मोदी को आरोपित किया है। उन्होंने कहा है कि यह बयान महादलितों का एक तरह से अपमान है। इससे अनुसूचित जाति समुदाय को काफी पीड़ा हुई है। कहा गया है कि उक्त मामला अनुसूचित जाति निवारण अधिनियम 1989 की... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 22 May 2014 11:11 AM (IST)
        

फर्जी कस्टम अधिकारी दो शागिर्दो के साथ गिरफ्तार

जगदीशपुर : पुलिस ने कस्टम विभाग के एक फर्जी अधिकारी को उसके दो शागिर्दो के साथ शनिवार की देररात गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार कस्टम पुलिस अधीक्षक अपने सहयोगियों के साथ नौकरी लगाने के नाम अब तक करोड़ों की ठगी कर चुका है। गिरफ्तार फर्जी कस्टम एसपी की पहचान पूर्वी चंपारण जिले के चिरैया थाने के बारा जयराम निवासी लक्ष्मण साह के रूप में की गई है। उसके साथ उसका भाई सह फर्जी कस्टम इंस्पेक्टर मिलन साह तथा बहनो... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 18 May 2014 07:46 PM (IST)
        

फर्जी कस्टम अधिकारी दो शागिर्दो के साथ गिरफ्तार

जगदीशपुर : पुलिस ने कस्टम विभाग के एक फर्जी अधिकारी को उसके दो शागिर्दो के साथ शनिवार की देररात गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार कस्टम पुलिस अधीक्षक अपने सहयोगियों के साथ नौकरी लगाने के नाम अब तक करोड़ों की ठगी कर चुका है। गिरफ्तार फर्जी कस्टम एसपी की पहचान पूर्वी चंपारण जिले के चिरैया थाने के बारा जयराम निवासी लक्ष्मण साह के रूप में की गई है। उसके साथ उसका भाई सह फर्जी कस्टम इंस्पेक्टर मिलन साह तथा बहनो... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 18 May 2014 07:46 PM (IST)
        

विषपान से महिला की मौत, दो भर्ती

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरपुर : एसकेएमसीएच में अलग-अलग जगहों की दो महिलाओं सहित तीन को अचेतावस्था में भर्ती कराया गया। इसमें एक महिला की मौत हो गई। जबकि एक महिला व युवक इलाजरत हैं। मृतक अहियापुर थाना के सहबाजपुर गांव के जितेन्द्र राय की पत्नी बेबी देवी हैं। इलाज कर रहे चिकित्सकों ने विषपान के कारण मौत का संदेह जताया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट से खुलासा होगा। वहीं हथौड़ी थाना के माधोपुर गांव के नारायण... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 18 May 2014 01:00 AM (IST)
        

लोस के रुझान व परिणाम

बेगूसराय में भाजपा के भोला सिंह सिर्फ 80 वोट से आगे आरा से भाजपा के आरके सिंह आगे खगड़िया से लोजपा के महबूब अली कैसर आगे नवादा में पहले राउंड में भाजपा के गिरिराज सिंह आगे राजद दूसरे स्थान पर पाटलिपुत्र से मीसा भारती चार हजार से आगेऔर पढ़ें »

Updated on: Fri, 16 May 2014 10:30 AM (IST)
        

मोतिहारी में भाजपा जदयू कार्यकर्ता भिड़े

मोतिहारी(पू. चंपारण) : चुनावी रंजिश को लेकर भाजपा व जदयू कार्यकर्ता के बीच मंगलवार की देर शाम शहर के बेलबनवा आनंदपुरी मोहल्ले में हिंसक झड़प हो गई। कुछ देर बाद नगर थाना परिसर में भी दोनों पक्ष आपस में भिड़ गए। इस वजह से थाना परिसर रणक्षेत्र में बदल गया। लोगों को शांत कराने के लिए पुलिस को बल प्रयोग करना पड़ा। घटना में कई लोग घायल हो गए। इनका इलाज सदर अस्पताल में चल रहा है। घटना की बाबत नगर थाने में त... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 14 May 2014 09:23 PM (IST)
        

मोतिहारी में मारपीट में चार घायल, नकद व आभूषण छीने

मोतिहारी: पिछले 24 घंटे के अंदर अलग-अलग जगहों पर हुई मारपीट की घटनाओं में चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों का इलाज सदर अस्पताल में चल रहा है। वहीं घर में घुसकर आभूषण व नकद छीनने का आरोप भी लगाया गया है। मुफस्सिल थाना के रुलही गांव निवासी आत्या खातून ने नगर थाना को आवेदन देकर कहा है कि मंगलवार की रात खाना खाकर सोने जा रही थी। उसी समय ग्रामीण अनवर मियां व नुरैया खातून घर में घुसकर मारपीट करने... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 14 May 2014 08:44 PM (IST)
        

मधुबनी में बेटे का हत्यारा पिता गिरफ्तार

खुटौना (मधुबनी) : पुत्र की हत्या का आरोपी पिता ललमनियां गांव का जागे कामत मंगलवार शाम ललमनियां थाना से पश्चिम भारत-नेपाल सीमा क्षेत्र में गिरफ्तार कर लिया गया। उसके अनुसार हत्या की घटना को अंजाम देने के बाद सीमा पार नेपाली क्षेत्र में छिप गया था। वह अपने शुभचिंतकों से सम्पर्क साधने के लिए सीमा पार आ गया था। बीते 11 मई की रात ललमनियां गांव में रघुनाथ कामत(30) की हत्या उसके पिता जागे कामत ने कर दी ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 14 May 2014 08:42 PM (IST)
        
(News from Muzaffarpur, Bihar)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें