« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

मुजफ्फरपुर

पूर्व डीपीआरओ पर विभागीय कार्यवाही

जासं, मुजफ्फरपुर : भ्रष्ट मुखिया व कर्मचारियों को बचाने में पूर्व जिला पंचायती राज पदाधिकारी (डीपीआरओ) शाहिद परवेज फंस गए हैं। सरकार ने उनके खिलाफ विभागीय कार्यवाही शुरू करने का आदेश दिया। इसके आलोक में डीएम अनुपम कुमार ने जिला पंचायती राज पदाधिकारी अनिल कुमार आर्य से आवश्यक कार्रवाई करने को कहा है। श्री परवेज वर्तमान में मधुबनी सदर के एसडीओ हैं। पूर्व डीपीआरओ के खिलाफ आरोप पत्र में दोष प्रमाणित... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 01:14 AM (IST)
        

घिरनी पोखर के अवैध दुकानदारों पर प्राथमिकी का निर्देश

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरपुर : नगर निगम की जमीन पर अतिक्रमण कर चांदी काटने वालों की अब खैर नहीं। नगर आयुक्त हिमांशु शर्मा ने अतिक्रमणकारियों के खिलाफ सख्त कदम उठाना शुरू कर दिया है। घिरनी पोखर स्थित निगम की जमीन पर अवैध कब्जा जमाए आठ दुकानदारों को नगर आयुक्त ने नोटिस भेजकर खाली करने को कहा था। लेकिन, नोटिस की अनदेखी करते हुए दुकानदारों ने अवैध कब्जा नहीं हटाया है। नगर आयुक्त ने एक बार फिर उनको नोटि... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 01:14 AM (IST)
        

'शुभ विचार जहां से भी मिलें, ग्रहण करें '

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरपुर : शुभ विचारों को ग्रहण करने में संकीर्ण नहीं होना चाहिए। आध्यात्मिक दृष्टि के लिए आंखें खुली रखी जाएं। इसीलिए मैं अपने प्रवचन में सूफीवाद हो या बौद्ध दर्शन सभी के मांगलिक विचारों का संदेश लोगों को देता हूं। उक्त बातें प्रसिद्ध कथावाचक संत मोरारी बापू ने कहीं। वे शुक्रवार को मुजफ्फरपुर स्थित रमेशचंद्र टिकवानी के आवास पर पत्रकारों से वार्ता कर रहे थे। कहा कि वेदों से बड़... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 01:14 AM (IST)
        

एमआइटी छात्र व संयुक्त निबंधक के बीच मारपीट

जासं, मुजफ्फरपुर : मुजफ्फरपुर इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (एमआइटी) में छात्र व शिक्षक सह संस्थान के संयुक्त निबंधक के बीच मारपीट से माहौल गर्म है। पीड़ित शिक्षक ने ब्रह्मापुरा थाने में लिखित शिकायत की है। शुक्रवार शाम करीब 6 बजे मैकेनिकल इंजीनिय¨रग के छात्र अतुल कुमार संस्थान के संयुक्त निबंधक मणिकांत कुमार के आवास पर पहुंचे। उनके साथ मारपीट की और जान से मारने की धमकी दी। दोनों पक्ष घटना की वजह अलग-... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 12:41 AM (IST)
        

पेड़ से पानी टपकना बनी पहेली

मुशहरी (मुजफ्फरपुर), संस : प्रखंड क्षेत्र के रोहुआ उच्च विद्यालय के उत्तर सड़क किनारे स्थित अर्जुन के पेड़ से लगातार पानी टपक रहा है जो लोगों के लिए कौतूहल का विषय बना हुआ है। इसे देखने के लिए गांव की महिलाएं- राहगीर सभी पहुंचने लगे हैं। लोगों की भीड़ के कारण ढोली पूसा पथ जाम हो गया। शाम में महिलाओं ने पेड़ के अगरबत्ती जलानी शुरू कर दी। कुछ महिलाएं गंगाजल लेकर पहुंचीं व जल चढ़ाया। जानकारी मिलते ही ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 08:30 PM (IST)
        

30 से मिलेगा बीएड प्रवेश परीक्षा फॉर्म

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरपुर : बीएड में पहली बार नामांकन को लेकर संयुक्त प्रवेश परीक्षा का आयोजन होगा। नामांकन के लिए होने वाली प्रवेश परीक्षा के लिए फॉर्म 30 मई से 15 जून तक मिलेगा। कॉलेज व विश्वविद्यालय दोनों जगह से फॉर्म लिया जा सकता है। लेकिन, परीक्षा फॉर्म सिर्फ विश्वविद्यालय में ही जमा होगा। ----------------- एक नजर में : परीक्षा फॉर्म मिलेगा --- 30 मई से 15 जून परीक्षा फॉर्म जमा होगा ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 08:29 PM (IST)
        

सद्दाम हत्याकांड के आरोपी कांस्टेबल ने किया आत्मसमर्पण

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरपुर : औरंगाबाद जिले के दाउदनगर थाना क्षेत्र के पिपरांही मुहल्ले के सद्दाम कुरैशी हत्याकांड के आरोपी कांस्टेबल कैलाश यादव ने मुजफ्फरपुर पुलिस लाइन में शुक्रवार को आत्मसमर्पण कर दिया। नगर थाना पुलिस ने इसकी सूचना दाउदनगर थाना पुलिस को दे दी है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, विगत 17 मई को पिपराही गांव में ¨हसक झड़प हुई। इसमें बमबारी व गोलीबारी भी हुई। गोलीबारी में सद्दाम ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 07:58 PM (IST)
        

सांसद अजय निषाद सहित 11 पर केस

जासं, मुजफ्फरपुर : सकरा के सुजावलपुर निवासी मो. अकीलुर रहमान ने सांसद अजय निषाद व सकरा पैगंबरपुर पंचायत के मुखिया इंद्रभूषण सिंह अशोक सहित 12 लोगों के खिलाफ सीजेएम कोर्ट में परिवाद-पत्र दायर किया है। परिवादी ने सांसद व मुखिया सहित शंकरपुर रामपुरमणि के कमलेश कुमार, बैंक रोड इस्लामपुर के मोंटी नाथानी, मझौलिया सकरा के कृष्णमोहन, सुजावलपुर के सुबोध सिंह, सबहा के गुड्डू उर्फ राजेश सिंह, नागा उर्फ शैलेन... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 07:58 PM (IST)
        

गेट खोलने में विलंब होने पर गेटमैन को पीटा

जासं, मुजफ्फरपुर : समस्तीपुर रेलखंड पर पूसा स्टेशन के समीप रेलवे गुमटी संख्या 64 पर शुक्रवार को बूम खोलने में विलंब होने पर दो युवकों ने गेटमैन की जमकर पिटाई कर दी। इसमें वह जख्मी हो गया। सूचना मिलने के बाद आरपीएफ अधिकारी दलबल के साथ घटनास्थल पहुंचे। दोनों युवकों को गिरफ्तार कर लिया। गेटमैन ने कहा कि शाम में ट्रेन की सूचना मिलने पर बूम बंद कर दिया। दोनों युवक बाइक पर सवार थे। उनलोगों ने ट्रेन जाने... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 07:31 PM (IST)
        

मुशहरी सीओ सहित पांच पर केस

जासं, मुजफ्फरपुर : नया टोला के नचिकेता ने मुशहरी सीओ नवीन भूषण सहित अन्य पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए निगरानी अदालत में केस किया है। अन्य आरोपियों में हल्का कर्मचारी सुरेश राम, अंचल निरीक्षक रंभू ठाकुर, भूमि सुधार उप समाहर्ता कपिलेश्वर मिश्रा व पारू स्थित लालू छपरा के रामचंद्र प्रसाद सिंह हैं। परिवादी ने आरोप लगाते हुए कहा है कि रामचंद्र प्रसाद सिंह ने नाजायज पैसा देकर अपने नाम से नया टोला स... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 06:40 PM (IST)
        

उगाही के मामले में नपा हवलदार

जासं, मुजफ्फरपुर : स्टेशन परिसर में अवैध उगाही का खेल धड़ल्ले से चल रहा है। बुधवार की रात इसका खुलासा हुआ। मिली जानकारी के अनुसार, बुधवार रात करीब बारह बजे जनसाधारण एक्सप्रेस से उतरे किसी फल विक्रेता से एक आरपीएफ जवान अवैध वसूली कर रहा था। एक यात्री ने उसकी रंगे हाथ तस्वीर ले ली। वहां तैनात एक जीआरपी के हवलदार ने उसे इसकी जानकारी दी। जिस पर उस सिपाही ने न केवल उस यात्री की पिटाई की, बल्कि उसका कैमर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 01:11 AM (IST)
        

तनाव देख बंदियों पर प्रशासन का मरहम

जासं, मुजफ्फरपुर : केंद्रीय कारा में बंदी हरिश्चंद्र राम की संदिग्ध स्थिति में मौत के बाद उपजे बवाल के बाद अभी भी बंदियों के बीच तनाव बरकरार है। इसकी सूचना पर पुलिस और प्रशासन के अधिकारी जेल पहुंचकर बंदियों को समझाते हुए उनके जख्मों पर मरहम लगाने की पहल की। प्रशासन के आश्वासन पर स्थिति तो शांतिपूर्ण है। लेकिन, अंदर ही अंदर तनाव की स्थिति बनी हुई है। एहतियात बरतते हुए जेल प्रशासन की तरफ से सुरक्षा ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 01:11 AM (IST)
        

'कायम हो पठन-पाठन का माहौल'

जासं, मुजफ्फरपुर : सूबे में कायम शैक्षणिक अराजकता को लेकर गुरुवार को ऑल इंडिया डेमोक्रेटिक स्टूडेंट्स ऑर्गेनाइजेशन ने जिलाधिकारी के समक्ष प्रदर्शन किया। मुख्य गेट को जाम कर नारेबाजी करते रहे। छात्रों को आरोप था कि उनके भविष्य के साथ राज्य सरकार खिलवाड़ कर रही है। प्रदर्शनकारी स्कूल-कॉलेजों में पठन-पाठन का माहौल कायम करने, सेमेस्टर प्रणाली पर रोक लगाने, नैक को रद करने, छात्र कल्याण योजनाओं में व्याप... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 10:21 PM (IST)
        

होमगार्ड जवानों ने दी गिरफ्तारी

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरपुर : बिहार रक्षा वाहिनी स्वयंसेवक संघ के बैनर तले होमगार्ड जवानों ने अपनी मांगों को लेकर गुरुवार को गिरफ्तारी दी। 270 जवानों को समाहरणालय परिसर से गिरफ्तार किया गया। उन्हें इस दौरान पानी व चूड़ा मिठा दिया गया। बाद में सभी को रिहा कर दिया गया। इसके बाद संघ कार्यालय प्रांगण में जिलाध्यक्ष मृत्युंजय कुमार की अध्यक्षता में आम सभा हुई। इसमें मांगें पूरी नहीं होने तक आंदोलन जारी ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 08:35 PM (IST)
        

'हत्यारोपी की गिरफ्तारी नहीं कर रही पुलिस'

जासं, मुजफ्फरपुर : पुलिस ऑफिस में आयोजित जनता दरबार में गुरुवार को प्रभारी एसएसपी विनय कुमार ने दर्जनों आवेदनों पर सुनवाई कर उसका निपटारा किया। कई जगहों से पहुंचीं महिलाओं ने थाने के बारे में शिकायत की तो संबंधित कई थानाध्यक्षों को तलब किया गया। उन्हें कार्यशैली में सुधार लाने की चेतावनी दी गई। गायघाट इलाके से पहुंची एक महिला ने छेड़खानी के मामले में थाने से आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं किए जाने पर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 08:18 PM (IST)
        

पानी भरने को लेकर मारपीट में युवती घायल

जासं, मुजफ्फरपुर : मेहंदी हसन चौक के समीप गुरुवार को पानी भरने को लेकर बच्चों में के बीच मारपीट हो गई। इसमें उनके बड़े भी शामिल हो गए। मारपीट में एक युवती बुरी तरह घायल हो गई। उसे सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया। नूर आलम की बेगम घायल जैनब खातून ने बताया कि दोपहर करीब बारह बजे पानी भरने को लेकर बच्चे मारपीट कर रहे थे। उन्हें आपस में लड़ते देख वह बचाने गई। इस बीच वहीं के फूल मोहम्मद, अब्बास, ननकी मिय... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 07:15 PM (IST)
        

29 कॉलेजों का रुकेगा अनुदान

जासं, मुजफ्फरपुर : डाटा कैप्चर फॉर्मेट जमा नहीं करने वाले 29 कॉलेजों का अनुदान रुकेगा। बार-बार आदेश के बावजूद इसे ऑनलाइन नहीं किया गया है। कुलपति की अध्यक्षता में गुरुवार को सीनेट हॉल में कॉलेज प्राचार्यो की बैठक हुई। इसमें डीसीएफ मामले की समीक्षा की गई। दर्जन भर कॉलेजों ने इसे ऑनलाइन नहीं किया है। कुलपति ने स्पष्ट कहा कि शुक्रवार तक इसे ऑनलाइन कर दें, वरना परेशानियां होंगी। नैक मूल्यांकन के बाद म... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 06:42 PM (IST)
        

परवरिश के बच्चों को छात्राओं ने दी ट्रेनिंग

मुजफ्फरपुर, संवाद सहयोगी : दीदी ..। इसे फेंकना या मारना है। कैसे फेंकना है। क्या ये गोटी इस छेद में गिर जाएगा, और हम जीत जाएंगे। गुरुवार को कुछ इस तरह इमामगंज स्थित स्लम एरिया में कॉलेज द्वारा गोद लिए गए परवरिश के नन्हे बच्चे छात्राओं से सवाल करते नजर आए। खेल के नियमों से बेखबर बच्चों के सवालों के बीच एमएसकेबी की छात्राएं उन्हें बारीकियों से खेल का नियम बता रही थी। छात्रा प्रिया, सोनी, दीक्षा, अ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 06:41 PM (IST)
        

लोडेड पिस्टल के साथ तीन अपराधी गिरफ्तार

कांटी (मुजफ्फरपुर), संवाद सहयोगी : थाना क्षेत्र के प्रखंड मुख्यालय चौक के पास पटना व दिल्ली के तीन अपराधियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। इस दौरान दो के पास से लोडेड पिस्टल व एक के पास से दो गोलियां बरामद की गई हैं। पुलिस तीनों से पूछताछ कर रही है। इसमें से छोटू सिंह व विक्की कुमार, छोटी पटनदेवी, पटना सिटी व नभीश पंडित, नंदनगरी, नई दिल्ली का रहने वाला है। इनके अवैध हथियारों की खरीद-बिक्री से जुड़े... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 06:39 PM (IST)
        

ऑनलाइन भरें प्री-मैट्रिक छात्रवृत्ति फॉर्म

जासं, मुजफ्फरपुर : केंद्र प्रायोजित अल्पसंख्यक प्री-मैट्रिक छात्रवृत्ति 2015-16 के आवेदन में बड़ा परिवर्तन किया गया है। कक्षा नौ एवं दस के छात्र-छात्राओं के लिए अब ऑनलाइन आवेदन अनिवार्य कर दिया गया है। छात्रवृत्ति के लिए आवेदक को अपना बैंक अकांउट भी देना होगा। ऑनलाइन भरे आवेदन की हार्ड कॉपी स्कूल प्रधान से सत्यापित कर जिला अल्पसंख्यक कल्याण कार्यालय में जमा करना होगा। मेंटेनेंस राशि, शिक्षण शुल्क ए... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 06:07 PM (IST)
        
(News from Muzaffarpur, Bihar)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें