Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 20,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

मुजफ्फरपुर

अभियान का असर, विवि परिसर स्वच्छ

जासं, मुजफ्फरपुर : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मिशन क्लीन इंडिया का असर बीआरए बिहार विवि परिसर में दिखने लगा है। कुछ समय पहले तक जहां विवि परिसर में हर तरफ गंदगी का साम्राज्य था, वहीं अब परिसर स्वच्छ व हरा-भरा दिख रहा है। प्रशासनिक मुख्यालय भवन हो अथवा परिसर, चौतरफा साफ-सफाई पर भी विशेष ध्यान दिया जा रहा है। कुलपति डॉ. पंडित पलांडे खुद इस पर नजर रख रहे हैं। इनकी मानें तो विवि शिक्षा का मंदिर ह... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 14 Oct 2014 02:10 AM (IST)
        

'बेहतर कार्य का होगा प्रयास'

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरपुर : प्रमंडल के लोग बुद्धिजीवी हैं। यहां कार्य करना सुखद होगा। पूर्व से अच्छा कार्य होता रहा है। आगे भी बेहतर कार्य करने का प्रयास होगा। सोमवार को आयुक्त का पदभार संभालने के बाद अतुल प्रसाद ने ये बातें कहीं। उन्होंने निवर्तमान आयुक्त नर्मदेश्वर लाल के कार्य की तारीफ की। कहा, समारोह में उपस्थित लोगों की संख्या को देखने से ही उनके बेहतर कार्य का अंदाजा लगाया जा सकता है। इसस... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 14 Oct 2014 02:10 AM (IST)
        

सफाई में सहयोग करेगी तीन पोखरिया छठ पूजा समिति

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरपुर : तीन पोखरिया छठ पूजा समिति पोखर की सफाई में नगर निगम का सहयोग करेगी। पूजा के अवसर पर पोखर की सजावट एवं प्रकाश की व्यवस्था की जाएगी। वहीं रावण दहन का कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। इस आशय का फैसला सोमवार को कालीबाड़ी रोड स्थित माता काली वैष्णो देवी मंदिर प्रांगण में आयोजित समिति की बैठक में लिया गया। अध्यक्षता समिति के संरक्षक स्वतंत्रता सेनानी राम संजीवन ठाकुर ने की। ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 14 Oct 2014 02:10 AM (IST)
        

जर्जर भवन व गंदगी के बीच जिंदगी

जासं, मुजफ्फरपुर : भगवानपुर स्थित सदर थाने की हालत काफी खराब है। एक तो अपना भवन नहीं है और जो है वह भी जर्जर। साफ-सफाई पर भी कोई ध्यान नहीं है। झाड़ियों के बीच से निकलते मच्छर से न केवल पुलिसकर्मी बल्कि, आने वाले लोग भी जूझते रहते हैं। जब्त वाहनों के रखरखाव की बेहतर व्यवस्था न होने से परिसर कबाड़खाने में तब्दील है। जब्त वाहनों पर भी पौधे उग आए हैं। उसकी भी सफाई नहीं की जाती है। इस संबंध में थानाध्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 14 Oct 2014 02:10 AM (IST)
        

जनता जागी, सो रहे वार्ड पार्षद

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरपुर : धीरे-धीरे स्वच्छ भारत, स्वस्थ भारत अभियान से जनता जुड़ने लगी है। एक दर्जन से अधिक मोहल्लों में श्रमदान के माध्यम से सड़क एवं नालियों की सफाई की जा रही है। महिला-पुरुषों के साथ बच्चे भी अभियान का हिस्सा बनने लगे हैं। परंतु, वार्ड को साफ-सुथरा बनाने का सपना दिखाकर वार्ड पार्षद अब तक सो रहे हैं। इधर, अधिकतर पार्षद अभियान से नहीं जुड़ रहे हैं। वे न अपने स्तर से अभियान चला ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 14 Oct 2014 02:10 AM (IST)
        

एक ही रात में दो जगहों से लाखों की चोरी

जासं, मुजफ्फरपुर : रात्रि गश्ती को चुनौती देते हुए चोरों ने रविवार की रात सदर थाना के रामदयालू और शेरपुर में ताला तोड़कर नकदी समेत लाखों रुपये की संपत्ति चोरी कर ली। इसे लेकर लोगों में पुलिस के खिलाफ आक्रोश है। मोहल्लेवासियों ने आरोप लगाया कि पुलिस कागजी कार्रवाई कर सिमट जाती है। लोगों ने वरीय अधिकारियों से लापरवाह पुलिस अधिकारियों के विरुद्ध कार्रवाई की मांग की। इधर, चोरी की घटना को गंभीरता से ल... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 14 Oct 2014 02:10 AM (IST)
        

खिलाड़ियों ने बल्ले की जगह थामी झाड़ू

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरपुर : खेल के मैदान में बल्ले से रन बनाने वाले क्रिकेट खिलाड़ियों ने सोमवार को झाड़ू थाम जिला स्कूल मैदान की साफ-सफाई की। स्वच्छ भारत स्वस्थ भारत अभियान से प्रेरित किंग नाइन क्लब के खिलाड़ियों ने जिला स्कूल मैदान को साफ किया। उनके इस कार्य में स्थानीय वार्ड पार्षद गार्गी सिंह, भाजपा के जिला मंत्री सह क्लब के अध्यक्ष मुकेश सिंह, उपाध्यक्ष विनोद सिंह, पूर्व रणजी खिलाड़ी उत्पल ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 14 Oct 2014 02:10 AM (IST)
        

'प्रदूषण नियंत्रण को बने काूनन पर नहीं हो रहा अमल'

जासं, मुजफ्फरपुर : बिहार सरकार के पर्यावरण एवं वन मंत्री पीके शाही ने कहा कि पर्यावरण प्रदूषण सारे विश्व के लिए चिंता का विषय बना हुआ है। इसको रोकने के लिए विश्वस्तर पर प्रयास किए जा रहे हैं। इस पर नियंत्रण के लिए केंद्र एवं राज्य स्तर पर न केवल संस्थाएं बनीं बल्कि, कानून भी बने। लेकिन, उनपर अमल नहीं हो रहा। कारण सिर्फ एक है, लोगों में चेतना का अभाव। कोई भी कानून तबतक प्रभावी नहीं होगा, जबतक समाज ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 14 Oct 2014 02:10 AM (IST)
        

भाजपा विधायक ने की सदर अस्पताल की सफाई

जासं, मुजफ्फरपुर : भाजपा विधायक एवं उत्तर प्रदेश के सह प्रभारी रामेश्वर चौरसिया एवं गायघाट विधायक वीणा देवी के नेतृत्व में सोमवार को सदर अस्पताल परिसर में सफाई अभियान चलाया गया। विधायक ने खुद झाड़ू लगाई और परिसर की साफ-सफाई की। पार्टी कार्यकर्ताओं ने भी साथ दिया। उत्साहित कार्यकर्ताओं ने जब झाड़ू लगानी शुरू की तो सफाईकर्मी भी पहुंच गए। इसका असर हुआ कि परिसर में जमा कचरा कुछ देर में साफ हो गया। वि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 14 Oct 2014 02:10 AM (IST)
        

सूचना पर भी नहीं पकड़ते ओवरलोड ट्रक

जासं, मुजफ्फरपुर : सर, ओवरलोड ट्रक को रोक कर आपके अधिकारी को फोन किया, उन्होंने ट्रक का नंबर पूछा वह भी बताया, मगर वे कार्रवाई करने नहीं पहुंचे। सोमवार को मुजफ्फरपुर ट्रक ऑनर एसोसिएशन के सदस्यों ने डीटीओ मनन राम से ये शिकायत की। एसोसिएशन के सदस्यों ने आरोप लगाया कि अधिकारियों की मिलीभगत से ही ओवरलोड कानून का सरेआम उल्लंघन हो रहा है। उन्हें कोई रोकने-टोकने वाला नहीं है। संगठन प्रारंभ से ही कानून तो... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 14 Oct 2014 02:09 AM (IST)
        

करोड़ों के प्रोजेक्ट पर विवि का काम शुरू

जासं, मुजफ्फरपुर : विज्ञान एवं तकनीकी विभाग से करोड़ों का प्रोजेक्ट मिलने के आश्वासन के बाद प्रस्ताव बनाने की कवायद तेज हो गई है। विवि के पीजी विभाग से लेकर कॉलेजों द्वारा फीस्ट योजना के तहत प्रोजेक्ट तैयार किए जा रहे हैं। विवि द्वारा विशेष पैकेज के तहत राशि प्राप्त करने के लिए भी प्रोजेक्ट का प्रस्ताव बनाया जा रहा है। इसमें 70 करोड़ तक की राशि प्राप्त हो सकती है। लेकिन, कुलपति डॉ. पंडित पलांडे ने... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 14 Oct 2014 02:09 AM (IST)
        

'घर की स्थिति देख छोड़ दी पढ़ाई'

जासं, मुजफ्फरपुर : सर, मैं सातवीं कक्षा में पढ़ता था। मुझे पढ़ने का शौक भी था, मगर घर की स्थिति अच्छी नहीं है। इसलिए मुझे मजबूर होकर काम करने मुम्बई जाना पड़ा। महाराष्ट्र से मुक्त होकर आए बाल श्रमिक मो. मिराज ने सोमवार को गन्नीपुर स्थित उप श्रमायुक्त कार्यालय में कुछ यूं अपनी पीड़ा सुनाई। वह बरूराज थाना क्षेत्र के लक्ष्मीनीयां निवासी मो. रफीक का पुत्र है। उसने बताया कि महाराष्ट्र में बैग कारखाने में... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 14 Oct 2014 02:09 AM (IST)
        

मुखिया के खिलाफ निगरानी थाने में प्राथमिकी

जासं, मुजफ्फरपुर : वैशाली जिले की रहीमपुर पंचायत के मुखिया अखिलेश कुमार व पंचायत सचिव वीरेन्द्र प्रसाद के खिलाफ निगरानी थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई है। पंचायत के उपमुखिया रामकुमार सिंह की शिकायत की जांच के बाद निगरानी अन्वेषण ब्यूरो ने प्रथम दृष्टया आरोपों को सत्य पाते हुए यह कार्रवाई की है। उपमुखिया ने मुख्यमंत्री के जनता दरबार में मुखिया व पंचायत सचिव के विरुद्ध वृद्धावस्था व विधवा पेंशन की रा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 14 Oct 2014 02:09 AM (IST)
        

मुंबई से छुड़ाए गए सीतामढ़ी के आठ बाल मजदूर

सीतामढ़ी। श्रम विभाग और बाल कल्याण समिति ने संयुक्त रूप से मुम्बई के कंजनबाड़ा स्थित विभिन्न फैक्ट्री में काम करने वाले आठ बाल मजदूर को छुड़ा कर उनके घरवालों को सौंप दिया। सारे बच्चे सीतामढ़ी और शिवहर के रहने वाले हैं। श्रम अधीक्षक विनोद कुमार प्रसाद ने बताया कि श्रम विभाग व बाल कल्याण समिति के द्वारा मुम्बई के कंजनबाड़ा स्थित बैग निर्माण फैक्ट्री से बाल श्रमिकों को मुक्त कराया। बच्चों को पटना के बाल... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 13 Oct 2014 02:06 PM (IST)
        

राष्ट्रपति भवन संग्रहालय पर खर्च किए गए 1.46 करोड़

मुजफ्फरपुर। राष्ट्रपति भवन संग्रहालय के निर्माण में 1.46 करोड़ रुपये खर्च किए गए। ये निर्माण संपदा वैद्युत मंडल ने कराया। अन्य विभागों के बिल व भुगतान लंबित रहने के कारण कुल खर्च राशि का रिकार्ड नहीं है। यह जानकारी राष्ट्रपति सचिवालय के केन्द्रीय लोक सूचना अधिकारी सौरभ विजय ने दी है। मोतीपुर के हॉस्पिटल रोड निवासी आरटीआइ कार्यकर्ता शंभू मोहन प्रसाद ने सूचना के अधिकार कानून के तहत राष्ट्रपति संग्रह... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 13 Oct 2014 12:17 PM (IST)
        

मुजफ्फरपुर में होली डे अब क्लीन डे

मुजफ्फरपुर । बालूघाट रोड नंबर चार के मोहल्लेवासी अब होली डे को क्लीन डे के रूप में मनाएंगे। प्रत्येक रविवार को वे मिलकर सफाई करेंगे। इतना ही नहीं हर परिवार अपने-अपने घर की सफाई के साथ घर के सामने सड़क की भी सफाई करेंगे। लोगों ने इसकी शुरुआत भी कर दी है। रविवार को हर घर से महिला, पुरुष एवं बच्चे हाथ में झाड़ू, टोकरी, कुदाल एवं बेलचा लेकर मोहल्ले के मुहाने पर जमा हो गए और सफाई में लग गए। देखते ही देख... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 13 Oct 2014 11:27 AM (IST)
        

नवरुणा के हत्यारे शीघ्र होंगे बेनकाब

मुजफ्फरपुर। बहुचर्चित नवरुणा हत्याकाड में नया मोड़ आने के बाद कई लोगों के होश उड़ गए हैं। हत्या में शामिल लोगों को बेनकाब करने के लिए सीबीआइ ने कमर कस ली है। सीबीआइ सूत्रों की मानें तो शीघ्र ही हत्यारे को बेनकाब किया जाएगा। कहा जा रहा है कि एक से दो दिनों के अंदर हत्यारे कानून के शिकंजे में होंगे। हालाकि अधिकारिक रूप से इस संबंध में अभी कुछ नहीं कहा जा रहा है। सूचना है कि सीबीआइ की टीम लगातार शहर मे... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 13 Oct 2014 09:50 AM (IST)
        

कर्जदारों पर मेहरबानी, बैंकर्स की हकमारी

जासं, मुजफ्फरपुर : सरकार बड़े कर्जदारों पर मेहरबान है। उन्हें ऋण माफी की सौगात दी जा रही हैं। वहीं दूसरी तरफ करोड़ों का लाभ देने वाले बैकर्स हकमारी के शिकार हैं। ये बातें एआइबीओसी के उपाध्यक्ष सह बैंक ऑफ इंडिया आफिसर्स एसोसिएशन के प्रदेश महासचिव सुनील कुमार ने कही। रविवार को बैंक के आत्ममंथन' शिविर में उन्होंने कहा कि सरकार को केंद्रीय कर्मियों की चिंता तो है मगर बैकर्स की नहीं। केंद्रीय कर्मियों ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 13 Oct 2014 02:09 AM (IST)
        

मारपीट में आधा दर्जन से अधिक घायल

जासं, मुजफ्फरपुर : कुढ़नी थाना क्षेत्र के वाजितपुर कोदरिया गांव में दो पक्षों के बीच मारपीट में एक पक्ष के आधा दर्जन व दूसरे पक्ष के तीन लोग घायल हो गए। इसमें कई महिलाएं शामिल है। घायलों का इलाज सदर अस्पताल में कराया जा रहा है। घटना का कारण पूर्व का विवाद बताया जा रहा है। घायलों में एक पक्ष के कपिल कुमार, तपेश्वर साह, अंजू देवी, सिंघेश्वरी देवी, सुमित्रा देवी, अमिता देवी शामिल है। इन लोगों ने गा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 13 Oct 2014 02:08 AM (IST)
        

बाइक छीनने वालों की धुनाई कर छोड़ा

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरपुर : मिठनपुरा थाना क्षेत्र के चर्च रोड इलाके में रविवार को एक व्यक्ति की बाइक छीनने की कोशिश की गई। स्थानीय लोगों की भीड़ जुटी। लोगों का गुस्सा आरोपी पर टूटा और जमकर उसकी धुनाई कर दी गई। हालांकि सूचना पुलिस को नहीं दी गई। पुलिस वहां नहीं पहुंच सकी और आरोपी भाग निकला। कुछ लोगों का कहना है कि स्थानीय एक व्यक्ति का परिचित होने के कारण उसे छोड़ दिया गया। लेकिन, इस तरह से अपराधिय... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 13 Oct 2014 02:08 AM (IST)
        
(News from Muzaffarpur, Bihar)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें