Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
February 01,2015
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

मुजफ्फरपुर

सरैया कांड के दोषियों पर चलेगा स्पीडी ट्रायल : मुख्यमंत्री

The speedy trail will run against blameworthy of sarraiya incidents: CM

पटना। मुजफ्फरपुर के सरैया थानांतर्गत अजीजपुर कांड के आरोपियों का फैसला स्पीडी ट्रॉयल से होगा। जबकि घटना पर लापरवाही बरतने वाले पुलिस अफसरों पर सरकार कार्रवाई करेगी। घटना के बाद मुम्बई की यात्रा बीच में स्थगित कर पटना लौटे मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने सोमवार को मामले की उच्चस्तरीय समीक्षा की। अधिकारियों से घटना का ब्योरा लेने के बाद उन्होंने निर्देश दिया कि प्रभावित गांव और उसके आसपास के इलाके मे... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 20 Jan 2015 09:49 AM (IST)
        

प्रधानाध्यापिका को बनाया बंधक

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरपुर : कांटी अंचल के विजयी छपरा राजकीय उत्क्रमित मध्य विद्यालय की प्रधानाध्यापिका को ग्रामीणों ने सोमवार को बंधक बनाते हुए उग्र प्रदर्शन किया। उनका आरोप था कि एचएम सविता कुमारी छात्रों को मिलने वाले सरकारी लाभ में घपला कर रही हैं। एक महीने से मध्याह्न भोजन भी बंद है। इसको लेकर मुखिया पति अशोक सहनी, विजय सहनी, मोहन सहनी, रघुनाथ सहनी, रमेश सहनी, जितेन्द्र सहनी, राजा सहनी, महेश... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 20 Jan 2015 01:03 AM (IST)
        

ओ राधा तेरी चुंदरी, तेरी नटखट नजरिया रे ..

मुजफ्फरपुर, संवाद सहयोगी : ओ राधा तेरी चुंदरी, ओ राधा तेरी नटखट नजरिया.. गीत पर प्रिया ने जैसे ही नृत्य शुरू किया कि पूरा सभागार तालियों की गड़गड़ाहट से गूंज उठा। मौका था महिला शिल्पकला भवन में युवा सप्ताह के अंतिम दिन आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रम का। प्रिया की प्रस्तुति पर छात्राएं देर तक झूमती रहीं। इस दौरान प्रिया, सोनी, सीमा, चांदनी, दीक्षा समेत अन्य प्रतिभागियों ने भी नृत्य-संगीत के जरिये अपन... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 20 Jan 2015 01:03 AM (IST)
        

चार कॉलेजों के प्राचार्यो से जवाब-तलब

जासं, मुजफ्फरपुर : मूल्यांकन के दौरान मनोविज्ञान में भौतिकी की उत्तरपुस्तिका का बंडल मिलने से बीआरए बिहार विश्वविद्यालय प्रशासन के कान खड़े हो गए हैं। मामले की गंभीरता को देख प्रतिकुलपति डॉ. प्रभा किरण ने सोमवार को चार कॉलेजों के प्राचार्यो से जवाब-तलब किया। सभी को भेजे पत्र में कहा कि इन गड़बड़ियों की वजह से छात्रों के रिजल्ट पेंडिंग होते हैं। कॉलेज में ऐसी व्यवस्था सुनिश्चित की जाए कि दूसरी बार इस... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 20 Jan 2015 01:02 AM (IST)
        

थायरॉक्सिन का बढ़ना-घटना दोनों घातक

मुजफ्फरपुर, संवाद सहयोगी : थाइरॉक्सिन हॉर्मोन का बढ़ना-घटना दोनों ही घातक है। समय पर इसका उपचार नहीं किए जाने पर यह जानलेवा साबित हो सकता है। सोमवार को इनर व्हील क्लब की ओर से बथुआ नर्सिग होम में आयोजित थायराइड जांच शिविर में डॉ. विजया भारद्वाज ने उक्त बातें कहीं। शिविर में आयीं महिलाओं की जांच के बाद कई तरह के सुझाव दिए। कहा, सतर्क रहने से इससे बचा जा सकता है। लक्षण सामने आने के साथ ही उपचार... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 19 Jan 2015 07:16 PM (IST)
        

सरैया बवाल में पांच हजार अज्ञात लोगों पर एफआइआर

Fir against 5000 unknown persons

मुजफ्फरपुर। सरैया थाना के अजीजपुर में हिंसा व आगजनी मामले में पांच हजार लोगों पर प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। यह प्राथमिकी ग्रामीणों के बयान पर दर्ज की गई है। वहीं, इस घटना में मरने वालों की संख्या पांच हो गई है। सोमवार को एक और शव गेहूं के खेत में मिला। पुलिस ने उपद्रव करने वालों की गिरफ्तारी को लेकर रविवार की रातभर छापेमारी की, जिसमें 14 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया। डीएम अनुपम कुमार व एसएसपी ने ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 19 Jan 2015 06:25 PM (IST)
        

सरैया की घटना में अब तक पांच की मौत, 14 गिरफ्तार

team formed for investigation of Sarraiya incident

मुजफ्फरपुर। बीते नौ जनवरी को अगवा छात्र भारतेंदु का रविवार को शव मिलने पर उपजे बवाल के बाद सोमवार को अजीजपुर व बहिलवारा भुवाल उत्तरी में स्थिति शांतिपूर्वक व नियंत्रण में है। पुलिस ने अजीजपुर में उपद्रव करने वालों की गिरफ्तारी के लिए रातभर छापेमारी अभियान चलाया जिसमें 14 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। घटना में मरने वालों की संख्या अब तक पांच हो चुकी है। सोमवार की सुबह एक और युवक का शव गेहूं क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 19 Jan 2015 01:50 PM (IST)
        

छात्र का शव मिलने से धधक उठा सरैया

fire in 40 houses, four persons burn

जेएनएन, मुजफ्फरपुर/सरैया। नौ जनवरी को अपहृत छात्र भारतेंदु का शव अजीजपुर गांव में मिलने के बाद रविवार को मुजफ्फरपुर का सरैया धधक उठा। आक्रोशित लोगों ने अपहरण के आरोपी के घर समेत करीब 50 मकानों और अनेक वाहनों को आग के हवाले कर दिया। चार लोगों की मौत की पुष्टी प्रशासन की ओर से की गई है। कई लोग घायल हुए हैं। कई मवेशियों के भी मरने की खबर है। स्थिति को नियंत्रित करने में पुलिस-प्रशासन को नाको चने चबान... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 18 Jan 2015 11:36 PM (IST)
        

26 जनवरी तक भराएगा मैट्रिक परीक्षा कर फॉर्म

जासं, मुजफ्फरपुर : मैट्रिक परीक्षा के आयोजन को लेकर कवायद तेज हो गई है। 17 मार्च से होने वाली परीक्षा के लिए फार्म 26 जनवरी तक भराया जाएगा। विलंब शुल्क के साथ 29 तक छात्र प्रपत्र भर सकेंगे। जिले के अधिकांश स्कूलों को परीक्षा फार्म उपलब्ध करा दिया गया है। सोमवार से छात्र परीक्षा फार्म भर सकेंगे। विलंब शुल्क के साथ 29 तक फार्म भराने के बाद स्कूलों के प्रधानाध्यापक इसे 31 जनवरी तक जिला शिक्षा कार... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 18 Jan 2015 01:08 AM (IST)
        

जेजे बोर्ड ने सीएस से किया जबाव तलब

जासं, मुजफ्फरपुर : शिवम हत्याकांड में बाल पर्यवेक्षण गृह में बंद एक किशोर की आयु निर्धारण के मामले में किशोर न्याय बोर्ड (जेजे बोर्ड) ने सिविल सर्जन से जवाब तलब की है। उक्त किशोर की आयु निर्धारण करने वाले मेडिकल बोर्ड में शामिल चिकित्सकों के उपस्थित नहीं होने पर यह कार्रवाई की गई है। घटना 28 अगस्त 2014 की है। मिठनपुरा थाने का चकबासू निवासी शिवम गायब हो गया। बाद में उसका शव मुशहरी थाना क्षेत्र में... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 18 Jan 2015 01:08 AM (IST)
        

पौष्टिक आहार की कमी से बांझपन

जासं, मुजफ्फरपुर : पौष्टिक आहार की कमी बांझपन का सबसे बड़ा कारण है। इससे बचाव का सबसे बेहतर उपाय ये है कि पशुओं को पौष्टिक आहार दिए जाएं। ये बातें जिला पशुपालन पदाधिकारी ने कही। वे शनिवार को क्षेत्रीय पशुपालन निदेशक कार्यालय परिसर में आयोजित बांझपन निवारण प्रशिक्षण शिविर को संबोधित कर रहे थे। प्रशिक्षक डॉ. संजीव कुमार ठाकुर, डॉ. विजय कुमार झा, डॉ. किशोर कुमार कुणाल एवं डॉ. चंद्रभूषण प्रसाद सिंह ने ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 18 Jan 2015 01:08 AM (IST)
        

कहते हैं हमको प्यार से इंडिया वाले ..

मुजफ्फरपुर, संवाद सहयोगी : 'कहते हैं हमको प्यार से इंडिया वाले ..' गाने पर छात्राओं ने नृत्य से ऐसा समां बांधा कि सभी मंत्रमुग्ध हो गए। मौका था एमडीडीएम कॉलेज के बीसीए विभाग में शनिवार को फ्रेसर मीट के आयोजन का। इस अवसर पर बीसीए थर्ड सेमेस्टर व सेकेंड सेमेस्टर की छात्राओं ने फ‌र्स्ट सेमेस्टर की छात्राओं का स्वागत किया। बाद में छात्राओं के बीच चार राउंड में प्रतियोगिता हुई। प्रथम राउंड में छात्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 18 Jan 2015 01:08 AM (IST)
        

पूर्व नगर थानाध्यक्ष के खिलाफ गैर जमानती वारंट

जासं, मुजफ्फरपुर : नगर थाना के तत्कालीन थानाध्यक्ष जितेन्द्र प्रसाद के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया गया है। फिलहाल वे वैशाली जिला के हाजीपुर नगर थानाध्यक्ष हैं। आरटीआइ कार्यकर्ता हेमंत कुमार को तख्ती लगाकर शहर में घुमाने व अपमानित करने के मामले में जारी किया गया है। यह वारंट सीजेएम वीपी सिंह के न्यायालय से जारी हुआ है। घटना 22 दिसंबर 2012 की है। सीजेएम कोर्ट में 24 दिसंबर 2012 को परिवाद दायर... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 18 Jan 2015 01:08 AM (IST)
        

शटरतोड़वा गिरोह के दो चोरों को जेल

जासं, मुजफ्फरपुर : नगर थाने की पुलिस ने शटरतोड़वा गिरोह के गिरफ्तार किए गए दो शातिर चोरों को पूछताछ के बाद न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। जेल जाने वालों में गया जिले के खानपुर का मो. सकील और सिकंदरपुर का विजय सहनी उर्फ कनछेदवा शामिल है। चोरी के जेवरात खरीदने वालों पर शिकंजा कसने की तैयारी शुरू कर दी गई है। चोरों से हुई पूछताछ में चोरी के जेवरात खरीदने वाले आभूषण मंडी के कई व्यापारियों के नाम व गु... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 17 Jan 2015 09:40 PM (IST)
        

अहियापुर पुलिस ने तीन फरार आरोपियों को पकड़ा

बैरिया (मुजफ्फरपुर), संस : अहियापुर पुलिस ने शुक्रवार की रात छापेमारी के दौरान विभिन्न मामलों के फरार तीन आरोपियों को पकड़ा। सलेमपुर गांव के सुरेन्द्र सहनी, मुस्तफापुर के शंभू साह एवं मिठनसराय के गरीबनाथ महतो हैं। सभी को न्यायिक हिरासत में लेते हुए शनिवार को न्यायालय में प्रस्तुत किया। सभी को जेल भेज दिया गया। इसमें दहेज मामले का आरोपी गरीबनाथ महतो है।और पढ़ें »

Updated on: Sat, 17 Jan 2015 09:13 PM (IST)
        

अहियापुर में भागवत कथा यज्ञ शुरू

बैरिया (मुजफ्फरपुर), संस : अहियापुर के सहबाजपुर गांव स्थित ब्रह्मास्थान में शुक्रवार को भागवत कथा यज्ञ शुरू हो गया। इसका प्रारंभ श्रीकृष्ण योगाश्रम से मंत्रोच्चारण के बीच निकली कलश शोभा यात्रा से हुआ। यात्रा में गाजे-बाजे के साथ 251 कन्याओं ने भाग लिया। मेडिकल कॉलेज परिसर स्थित श्रीकृष्ण योगाश्रम से शुरू हुई यात्रा उमानगर, रूसुलपुर होते हुए सहबाजपुर गांव स्थित ब्रह्मास्थान यज्ञ स्थल पहुंची। इस दौर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 17 Jan 2015 01:14 AM (IST)
        

ग्लोबलाइजेशन ने बदली वैश्विक राजनीति : डॉ. त्रिपाठी

मुजफ्फरपुर, संवाद सहयोगी : गोरखपुर विश्वविद्यालय राजनीति विज्ञान विभाग के अध्यक्ष डॉ. प्रकाश मणी त्रिपाठी ने कहा कि ग्लोबलाइजेशन का प्रभाव देश से लेकर विश्व की राजनीति पर पड़ा है। वैश्विक राजनीति में आए व्यापक बदलाव के कारण इस क्षेत्र में कई नए आयाम जुड़ गए हैं। राजनीतिशास्त्र के शिक्षकों को इन बदलते संदर्भो से अवगत होते रहने की जरूरत है। डॉ. त्रिपाठी शुक्रवार को बीआरए बिहार विवि राजनीति विज्ञान... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 17 Jan 2015 01:14 AM (IST)
        

छेड़खानी का विरोध करने पर युवती को पीटा, जख्मी

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरपुर : शिवहर जिले की एक युवती से शुक्रवार को जीरो माईल चौक पर मनचले युवक ने जबरदस्ती का प्रयास किया। विरोध करने पर उसे मारपीट कर जख्मी कर दिया। उसके गरम कपड़े व नगदी सात सौ रुपये छीन लिए। इसकी जानकारी जख्मी युवती ने इलाज के दौरान दी। वह अपनी मां के साथ मुंबई से लौट रही थी। हालांकि, इसकी शिकायत थाने में दर्ज नहीं कराई गई है। युवती की मां ने बताया कि उचक्कों पर लगाम लगनी चाहिए।... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 17 Jan 2015 01:14 AM (IST)
        

वाहन संचालकों में भिड़ंत से घंटों जाम

बैरिया (मुजफ्फरपुर), संस : बैरिया बस पड़ाव में दबंगई व टाइमिंग को लेकर दो वाहन संचालकों के बीच हुए विवाद के बाद शुक्रवार को घंटों सड़क जाम रहा। आवागमन ठप होने से यात्रियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। एक वाहन संचालक ने अपनी बस बीच सड़क पर खड़ा कर मार्ग अवरुद्ध कर दिया तो दूसरे ने भी अपनी गाड़ी उसके सामने खड़ी कर दी। दोनों ओर से तू-तू-मैं-मैं होती रही। ऐसी स्थिति में बस पड़ाव व मुख्य मार्ग घंटो जाम... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 17 Jan 2015 01:14 AM (IST)
        

खाते में राशि रहते नहीं दे रहे किराया

मुजफ्फरपुर, संस : जिले में आइसीडीसी योजना के तहत किराए के भवनों में संचालित आंगनबाड़ी केंद्रों का मकान किराया जमा नहीं हो पाया है। 2012 से 2014 तक का भुगतान लंबित है। विभागीय शिथिलता का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि राशि खाते में पड़ी है। इसके बावजूद भवन मालिकों को किराया नहीं मिल पा रहा है। आइसीडीएस की निदेशक नीलम गुप्ता ने सभी जिला कार्यक्रम पदाधिकारियों को भुगतान शीघ्र सुनिश्चित करने का निर्द... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 17 Jan 2015 01:14 AM (IST)
        
(News from Muzaffarpur, Bihar)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें