Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 31,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

मुजफ्फरपुर

सीडीपीओ के खिलाफ निगरानी कोर्ट में परिवाद

जासं, मुजफ्फरपुर : सरैया प्रखंड के मुजा मलिकाना गांव की सुमन कुमारी ने विशेष न्यायालय (निगरानी) में परिवाद पत्र दायर किया है। परिवाद पत्र में उसने सरैया के सीडीपीओ नीतू सिंह, डीपीओ मुजफ्फरपुर, सीडीपीओ कार्यालय सरैया के लिपिक हरिकिशोर सिंह एवं मुजा मलिकाना गांव की गुड्डी कुमारी को आरोपी बनाया है। परिवाद पत्र में आरोप लगाया गया है कि रामपुर विश्वनाथ गांव स्थित आंगनबाड़ी केन्द्र की सेविका के चयन में अ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 06:38 PM (IST)
        

शर्मनाक: छात्रा को बंधक बना शिक्षक ने किया दुष्कर्म

नौतन(पचं)। इंसानियत एक बार फिर शर्मसार हो गई है। इस बार एक पवित्र रिश्ते को कलंक लगा है और दाग लगाने वाला और कोई नहीं रिश्ते का झंडाबरदार ही है। नौतन थाना क्षेत्र के उत्क्रमित मध्य विद्यालय डबरिया में एक शिक्षक ने आठवीं की छात्रा को नशीला पदार्थ खिला बंधक बनाकर पंद्रह दिनों तक मुंह काला किया। दो दिनों तक इलाज के बाद होश में आई छात्रा ने शिक्षक के कुकृत्य का खुलासा किया। सूचना मिलते ही ग्रामीण उग्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 09:00 AM (IST)
        

श्रीबाबू की जयंती आज, बैनर-होर्डिग से पटा शहर

जासं, मुजफ्फरपुर : बिहार के प्रथम मुख्यमंत्री श्रीकृष्ण सिंह की 127वीं जयंती को लेकर तैयारी जोरों पर है। पूरे शहर को तोरण द्वार व बैनर-होर्डिग से पाट दिया गया है। 21 अक्टूबर को आरडीएस कॉलेज में श्रीबाबू की जयंती पर भव्य समारोह होने वाला है। इस बहाने प्रदेश से लेकर राष्ट्रीय स्तर के भाजपा नेताओं का जुटान होगा। सोमवार को नगर विधायक सुरेश शर्मा के स्पीकर चौक स्थित कार्यालय में आयोजन समिति की बैठक हुई... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 02:55 AM (IST)
        

कूड़ा ठिकाने लगाने में हाफ रहा निगम

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरपुर : दीपावली को लेकर घरों एवं दुकानों की सफाई की जा रही है। इस दौरान बड़े पैमाने पर कूड़े का उत्सर्जन हो रहा है, जिससे शहर पूरी तरह से कचरे से पट गया है। लोग घरों एवं दुकानों की सफाई कर कूड़ा-करकट सीधे सड़क पर फेंक रहे हैं। वहीं मकानों से निकलने वाली राबिश सड़क पर डाली जा रही है। वहीं नाले में पालीथिन डाले जाने से उसका बहाव अवरुद्ध हो रहा है और पानी जाम होकर सड़क पर बह रहा है। द... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 02:55 AM (IST)
        

बाजार में भीड़, जाम ही जाम

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरपुर : दीपावली, धनतेरस व छठ पर्व पर बाजार में सोमवार को चौतरफा भीड़ रही। सुबह से लेकर देर शाम तक हाईवे व शहर की अधिकतर सड़कों पर घंटों ट्रैफिक जाम की समस्या बनी रही। जिससे लोग परेशान रहे। हालांकि सभी जगहों पर तैनात ट्रैफिक जवान जाम को छुड़ाने के लिए मशक्कत करते रहे। बावजूद लोगों को काफी परेशानी उठानी पड़ी। जाम को लेकर पूरे दिन यातायात प्रभारी व सभी थानों के थानाध्यक्ष अपने-अपने ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 02:55 AM (IST)
        

स्नातक पार्ट टू की परीक्षा 20 से

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरपुर : स्नातक पार्ट टू की परीक्षा 20 नवंबर से होगी। स्नातक के विषयों को छह ग्रुप में बांटा गया है। विवि प्रशासन ने परीक्षा का प्रोग्राम जारी कर दिया है। परीक्षा दोनों पालियों में होगी। गु्रप ए : हिंदी, बांग्ला, रसायन, भूगोल, मैथिली, इलेक्ट्रॉनिक्स। गु्रप बी : कॉमर्स, एलएस डब्ल्यू, जूलॉजी, एआइएच एंड सी, होम साइंस। गु्रप सी : अर्थशास्त्र, दर्शनशास्त्र, भौतिकी, उर्दू, संस... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 02:55 AM (IST)
        

स्नातक पार्ट टू की परीक्षा 20 से

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरपुर : स्नातक पार्ट टू की परीक्षा 20 नवंबर से होगी। स्नातक के विषयों को छह ग्रुप में बांटा गया है। विवि प्रशासन ने परीक्षा का प्रोग्राम जारी कर दिया है। परीक्षा दोनों पालियों में होगी। गु्रप ए : हिंदी, बांग्ला, रसायन, भूगोल, मैथिली, इलेक्ट्रॉनिक्स। गु्रप बी : कॉमर्स, एलएस डब्ल्यू, जूलॉजी, एआइएच एंड सी, होम साइंस। गु्रप सी : अर्थशास्त्र, दर्शनशास्त्र, भौतिकी, उर्दू, संस... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 02:55 AM (IST)
        

पांच सदस्य होंगे सम्मानित

मुजफ्फरपुर, संवाद सहयोगी : वरीय नागरिक सेवा संस्थान के तत्वावधान में सोमवार को नया टोला में अध्यक्ष चितरंजन सिन्हा कनक की अध्यक्षता में बैठक हुई। इसमें 13 नवंबर को स्थापना दिवस के अवसर पर पांच सदस्यों को सम्मानित करने का निर्णय लिया गया है। सचिव अंजनी कुमार ने बताया कि इस अवसर पर स्मारिका का प्रकाशन किया जाएगा। मौके पर बालेश्वर नारायण सिंह, रविंद्र कुमार सिन्हा, काशीनाथ वर्मा, डॉ. शैलेंद्र कुमार, ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 08:51 PM (IST)
        

मधुबनी में तांत्रिक ने परिवार के सारे लोगों को दिया जहर

मधुबनी। मधुबनी जिल के बिस्फी प्रखंड के पीसी गांव में तांत्रिक ने जहर देकर एक परिवार के पूरे सदस्यों को मारने की कोशिश की। घटना में एक की मौत हो गई है जबकि तीन लोगों की हालत गंभीर है। पटाना पुलिस चौकी प्रभारी उमेश प्रसाद ने बताया कि गांव में मो. नईम के घर पर एक तांत्रिक ठहरा हुआ था। सोमवार की सुबह उसने दूध में जहरीला पदार्थ मिला कर परिवार के सभी सदस्यों को पिला दे दिया। दूध पीने के बाद नईम की मौत ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 11:21 AM (IST)
        

मुजफ्फरपुर के औराई में डकैतों की दरिंदगी, लूटपाट के बाद बेटी से दुष्कर्म

औराई (मुजफ्फरपुर)। औराई थाना क्षेत्र की नयागांव पंचायत के एक गांव में बीती रात डकैतों ने दरिंदगी का नंगा नाच किया। गृहस्वामी को खाट से बांध तीन घंटे तक न सिर्फ लूटपाट की, बल्कि उसकी पुत्री से दुष्कर्म भी किया। इस बीच गृहस्वामी की पत्नी की पिटाई की और पिस्तौल का भय दिखाकर बक्से से बेटी की शादी के लिए रखे चांदी व सोने के आभूषण समेत 80 हजार रुपये ले लिए। इस संबंध में गृहस्वामी की पत्नी ने विनय राय, प... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 10:53 AM (IST)
        

मुंशी पर हमला बोल पांच हजार लूटा, भर्ती

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरपुर : मुजफ्फरपुर-सीतामढ़ी एनएच-77 पर अहियापुर थाना अंतर्गत झपहां के निकट फोरलेन के ठेकदार विक्रम कुमार के मुंशी पर अपराधियों ने हमला बोल पांच हजार रुपया लूट लिया। जख्मी मुंशी सरोज कुमार (25) को एसकेएमसीएच में भर्ती कराया गया। वह सीतामढ़ी के डुमरा थाना अंतर्गत मिश्रौलिया निवासी रामसकल राय का पुत्र है। हालांकि थानाध्यक्ष यतीन्द्र कुमार सिंह ने घटना से अनभिज्ञता जताई है। घायल... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 02:28 AM (IST)
        

बाइकर्स गिरोह ने महिला से चेन छीना

जासं, मुजफ्फरपुर : मिठनपुरा थाना क्षेत्र के पानी टंकी चौक के निकट रविवार की शाम पुष्पा वर्मा से बाइक सवार उच्चकों ने चेन छीन लिया। शंकर नगर निवासी पुष्पा वर्मा अपने पति एसएन वर्मा के साथ बाजार से खरीदारी कर पैदल घर लौट रही थी। पुलिस का मानना है कि बाइकर्स गिरोह ने इस घटना को अंजाम दिया है। एसएन वर्मा ने बताया कि वे पत्‍‌नी के साथ पैदल ही बातचीत करते हुए घर लौट रहे थे। पानी टंकी के बगल में उत्त... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 02:28 AM (IST)
        

लावारिस गैस सिलेंडर मिलने से सनसनी

जासं, मुजफ्फरपुर : मिठनपुरा थाना क्षेत्र के हाथी चौक के निकट सड़क किनारे लावारिस अवस्था मिले छोटे गैस सिलेंडर को लेकर कुछ देर के लिए सनसनी फैल गई। इस सिलेंडर से गैस का रिसाव हो रहा था। सूचना पर पहुंची पुलिस ने सिलेंडर को नाला में डाल कर गैस को निकाला। उस समय उस रास्ते से गुजर रहे जदयू नेता सब्बीर अहमद पप्पू ने बताया कि गैस सिलेंडर को देखकर लोगों की भीड़ जमा थी। वे रुककर जब जानकारी ली तो सारी बात स... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 02:26 AM (IST)
        

बिना जांच न दें एंटीबायोटिक : अरुण शाह

सकरा, संवाद सहयोगी : शेरपुर पंचायत के हसनपुर बंगरा गांव में आयोजित एंटीबायोटिक जागरुकता शिविर में आइएपी के नेशनल गाइड शिशु रोग विशेषज्ञ डॉ.अरुण शाह ने कहा कि सभी बीमारी में सीधे-सीधे एंटीबायोटिक न दें। एंटीबायोटिक लिखने से पहले मरीज की जांच होनी चाहिए। जब जरूरत हो तो ही लिखें। मरीजों को चाहिए कि कोई डॉक्टर एंटीबायोटिक खाने की सलाह देता है तो वह चिकित्सक से पूछे कि आखिर क्यों उसको यह सलाह दी जा रह... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 08:37 PM (IST)
        

कमल खिलते ही खिल उठे भाजपाइयों के चेहरे

जासं, मुजफ्फरपुर : मिशन लोकसभा चुनाव की सफलता के बाद महाराष्ट्र व हरियाणा में कमल खिलने से भाजपा खेमे में जश्न का माहौल है। जीत से प्रसन्न भाजपाइयों ने रविवार दोहपर बाद शहर के विभिन्न इलाकों में जमकर पटाखे छोड़े और मिठाइयां बांटीं। भाजपा व नगर विधायक कार्यालयों में दीपावली मनाई गई। सुबह-सुबह मतगणना शुरू होने के कुछ देर बाद ही दोनों ही राज्यों में भाजपा के पक्ष में रुझान आने लगे। जैसे-जैसे दिन चढ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 08:35 PM (IST)
        

दुर्घटना में चाचा संग दो बच्चे जख्मी

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरपुर : मुजफ्फरपुर-हाजीपुर एनएच-77 पर कुढ़नी थाना के मधौल के निकट मोटरसाइकिल सवार ट्रक की चपेट में आ गया। मोटरसाइकिल पर सवार कृष्ण कुमार (30), पप्पू महतो का पुत्र कुंदन कुमार (6) एवं शिवम कुमार (8) जख्मी हो गए। इन्हें एसकेएमसीएच में भर्ती कराया गया है। सभी काजीमहम्मदपुर थाना के नीम चौक सतपुरा दुर्गा स्थान के रहने वाले हैं। जानकारी के अनुसार कृष्ण कुमार अपने दोनों भतीजे के स... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 07:51 PM (IST)
        

पावर ग्रिड उपकेन्द्र मुजफ्फरपुर में स्वच्छता अभियान

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरपुर : स्वच्छ भारत अभियान के तहत भिखनपुरा स्थित पावर ग्रिड उपकेन्द्र परिसर में स्वच्छता अभियान चलाया गया। अधिकारियों के साथ कर्मचारियों ने जोनल कार्यालय व सभी कार्यालय के साथ पूरे परिसर व कंट्रोल रूम की सफाई की। इस मौके पर परिसर को स्वच्छ व साफ रखने तथा आगे भी अभियान को जारी रखने का संकल्प लिया गया। महाप्रबंधक व मुख्य अभियंता ई.आरआर अंसारी के नेतृत्व में चले अभियान में सहायक... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 07:24 PM (IST)
        

मझौलिया में प्रेमिका से मिलने आए प्रेमी को पीट कर मार डाला

मझौलिया (प. चंपारण)। लालसरैया पंचायत स्थित गोड़ा सेमरा गांव में प्रेमिका से मिलने गए एक प्रेमी को लोगों ने पीट-पीटकर मार डाला। उसकी पहचान गोड़ा सेमरा निवासी दिनेश प्रसाद(20) के रूप में हुई। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया। इस मामले में मृतक के भाई रविंद्र प्रसाद के आवेदन पर प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है। थानाध्यक्ष सुनील कुमार ने बताया कि प्राथमिकी में पड़ोसी हीरा लाल महतो, रामाधा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 12:14 PM (IST)
        

संशोधित टैक्स की समीक्षा होगी

जासं, मुजफ्फरपुर : परिवहन मंत्री रमई राम ने शनिवार को परिसदन में संशोधित टैक्स को लेकर बस संचालकों द्वारा किए जा रहे विरोध की जानकारी ली। उन्होंने कहा कि बस संचालकों द्वारा आरोप लगाया जा रहा है कि कंपनी निर्मित बसों से सेमी डिलक्स का टैक्स सिर्फ पटना एवं मुजफ्फरपुर में लिया जा रहा है। इस मामले पर 21 अक्टूबर को पटना में विभाग के पदाधिकारियों के साथ बैठक होगी। इसमें संशोधित टैक्स की समीक्षा होगी। मं... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 01:02 AM (IST)
        

जेल में बंद पवन के गुर्गे पर थाना में प्राथमिकी

जासं, मुजफ्फरपुर : जेल में बंद पवन के गुर्गे अरविंद राय व सुमन श्रीवास्तव के खिलाफ मिठनपुरा थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। प्राथमिकी थानाध्यक्ष के बयान पर दर्ज की गई है। शुक्रवार को जेल में छापेमारी के दौरान दोनों के पास से आठ मोबाइल बरामद किए गए थे। रविवार को जेल प्रशासन ने भी सभी वार्डो की तलाशी ली, लेकिन कोई आपत्तिजनक समान नहीं मिला। जेल प्रशासन ने अरविंद राय व सुमन श्रीवास्तव सहित नौ अन्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 09:21 PM (IST)
        
(News from Muzaffarpur, Bihar)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें