Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
December 19,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

मुजफ्फरपुर

पीजी विभागों को मिले 60 शिक्षक

जासं, मुजफ्फरपुर : बीआरए बिहार विश्वविद्यालय के पीजी डिपार्टमेंट का भाग्य बदलने वाला है। नैक के बहाने छात्रों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा मिलेगी। कुलसचिव ने शनिवार को विभिन्न कॉलेजों के 60 शिक्षकों को पीजी डिपार्टमेंट में प्रतिनियोजित किया है। विवि के इस कदम से पीजी डिपार्टमेंट में शिक्षकों की कमी की समस्या खत्म हो जाएगी। प्रतिनियोजित शिक्षक सोमवार को योगदान देंगे। कुलसचिव ने प्राचार्य को संबंधित शिक्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 14 Dec 2014 01:11 AM (IST)
        

अंगारों पर भी गूंजा 'या हुसैन'

जासं, मुजफ्फरपुर : 'नाम शब्बीर का तासीर दिखा देता है, जलते अंगारों को भी ये फूल बना देता है।' शनिवार की देर रात कमरा मोहल्ला स्थित नवाब तकी खां इमामबाड़ा का मैदान एक बार फिर इमाम हुसैन के लिए जान कुर्बान कर देने के जज्बे का गवाह बना। यहां आग मातम में शिया समुदाय ने दहकते अंगारों पर नंगे पांव चलकर यह साबित किया कि इमाम के लिए हर जख्म व दर्द मंजूर है। आग पर से सबसे पहले हजरत अब्बास का अलम थामे मुजफ्फ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 14 Dec 2014 01:11 AM (IST)
        

एस्सेल से उपभोक्ता परेशान : मंच

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरपुर : एस्सेल बिजली वितरण कंपनी के खिलाफ मुजफ्फरपुर विद्युत उपभोक्ता मंच ने धरना दिया। माड़ीपुर कार्यालय मु़ख्य गेट पर आयोजित सभा में मंच संयोजक अधिवक्ता राजीव कुमार ने कहा कि जबसे बिजली का निजीकरण हुआ, उपभोक्ताओं की परेशानी कम नहीं हो रही है। बिना मीटर रीडिंग बिल आना, समय पर बिल नहीं मिलना, बिल व बिजली की गड़बड़ी की शिकायत को लेकर जाने वाले उपभोक्ताओं के साथ मारपीट आम बात है। ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 14 Dec 2014 01:11 AM (IST)
        

जनरल असेसमेंट की जांच करेगी समिति

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरपुर : शहरी क्षेत्र स्थित मकानों के जनरल असेसमेंट की जांच महापौर द्वारा गठित समिति करेगी। समिति मुख्य रूप से शहर के मॉल, होटल, मार्केट आदि भवनों की जांच को प्राथमिकता देगी। इस आशय का फैसला शनिवार को महापौर वर्षा सिंह की अध्यक्षता में आयोजित नगर निगम सशक्त स्थायी समिति की बैठक में लिया गया। बैठक में महापौर के अलावा नगर आयुक्त हिमांशु शर्मा, समिति सदस्य राम नाथ गुप्ता, राजा वि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 14 Dec 2014 01:11 AM (IST)
        

स्टेट डेस्क के ध्यानार्थ ::: पेप्सी का भी दिल मांगे मुजफ्फरपुर की लीची

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरपुर : मुजफ्फरपुर की लीची खरीदने के लिए इस बार पेप्सी समूह भी आगे आया है। नेचुरल जूस के लिए वह लीची की खरीदारी करेगा। इसका माध्यम बनेगा स्थानीय लीचिका समूह। शनिवार को उद्यान रत्न भोलानाथ झा, लीचिका समूह के संचालक किसान केपी ठाकुर ने संयुक्त रूप से यह जानकारी दी। कहा कि बाग का सर्वे चल रहा है। सात साल पहले लीची उपलब्ध कराए थे। इस बार समूह की रुचि बढ़ी है। भोलानाथ झा ने कहा क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 14 Dec 2014 01:11 AM (IST)
        

भगवान को भोग लगाने की भी राशि नहीं : रामकृपाल

सरैया (मुजफ्फरपुर), संस : वैशाली में संत समागम में केंद्रीय जल व स्वच्छता मंत्री रामकृपाल यादव ने कहा कि बिहार के मठ-मंदिर की स्थिति बेहद खराब है। मंदिर में भगवान को भोग लगाने के लिए भी राशि उपलब्ध नहीं। इतना ही नहीं, मठ की जमीन आज निजी स्वार्थ में बेची जा रही है। साधु-संतों को भी संभलना पड़ेगा। मैं 12 साल तक बिहार राज्य धार्मिक न्यास परिषद का सदस्य रहा। उस समय इस तरह की स्थिति नहीं थी। ¨हदू धर्म प... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 14 Dec 2014 01:10 AM (IST)
        

नक्सलियों के विरुद्ध कांबिंग ऑपरेशन

मुजफ्फरपुर : नक्सलियों की गिरफ्तारी को लेकर जिले के पूर्वी व पश्चिमी इलाके में कांबिंग ऑपरेशन चलाया गया। यह अभियान शनिवार की देर शाम तक साहेबगंज, देवरिया, पारू, मीनापुर समेत कई थाना क्षेत्रों में चला। हालांकि, इस दौरान किसी की गिरफ्तारी नहीं हो पाई। एसएसपी रंजीत कुमार मिश्रा ने बताया कि नक्सलियों के विरुद्ध लगातार अभियान जारी है। छापेमारी में एसटीएफ, अ‌र्द्धसैनिक बलों के साथ जिला पुलिस की टीम जुटी... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 14 Dec 2014 01:10 AM (IST)
        

संपादित : भगवान को भोग लगाने की भी राशि नहीं : रामकृपाल

- बिहार के मठ-मंदिरों की आर्थिक स्थिति बेहद खराब - बुढ़ापे में नहीं, बचपन से ही रहें धर्म के प्रति जागरूक - निजी स्वार्थ में बेची जा रही मठ-मंदिरों की जमीन सरैया (मुजफ्फरपुर), संस : वैशाली में शनिवार को संत समागम में बोलते हुए केंद्रीय जल व स्वच्छता मंत्री रामकृपाल यादव ने कहा कि बिहार के मठ-मंदिरों की आर्थिक स्थिति बेहद खराब है। उनमें भगवान को भोग लगाने तक के लिए राशि नहीं है। सिर्फ इतना ही न... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 14 Dec 2014 01:10 AM (IST)
        

आर-पार की लड़ाई लड़ने को शिक्षक तैयार

जासं, मुजफ्फरपुर : सरकार शिक्षकों के साथ दोहरा मापदंड अपना रही है। अब नियोजित शिक्षक इसे बर्दाश्त नहीं करेंगे। आर-पार की लड़ाई लड़ने को शिक्षक तैयार हैं। उक्त बातें परिवर्तनकारी प्रारंभिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष जीतन सहनी ने शनिवार को समाहरणालय में आयोजित धरना के दौरान कही। उन्होंने कहा कि हर हाल में सरकार को वेतनमान देना पड़ेगा। वहीं बकाया वेतन, नियोजित शिक्षकों के सर्विस बुक का संधारण, शिक्षकों को... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 13 Dec 2014 10:35 PM (IST)
        

इलाज के दौरान दो की मौत

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरपुर : एसकेएमसीएच में भर्ती अज्ञात वृद्ध महिला व पुरुष की मौत इलाज के दौरान शुक्रवार की रात हो गई। दोनों शवों को पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। दो दिनों तक इसे परिजनों की प्रतीक्षा में सुरक्षित रखा जाएगा। जानकारी के अनुसार एसकेएमसीएच में नौ दिन पूर्व जख्मी हालत में महिला को साहेबगंज थाने की पुलिस ने भर्ती कराया गया था। मृत वृद्ध महिला के बाएं हाथ पर गोदना से पारस ग... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 13 Dec 2014 09:59 PM (IST)
        

केंद्रीय कारा में तलाशी

मुजफ्फरपुर : अमर शहीद खुदीराम बोस केंद्रीय कारा में शनिवार को वार्डो की तलाशी ली गई। इस दौरान किसी तरह के आपत्तिजनक सामान नहीं मिले। जेल अधीक्षक ई. जितेंद्र कुमार ने बताया कि रूटीन तौर पर प्रत्येक दिन वार्डो में तलाशी की कार्रवाई की जाती है। ताकि, जेल में प्रतिबंधित सामान का इस्तेमाल नहीं किया जा सके। और पढ़ें »

Updated on: Sat, 13 Dec 2014 08:44 PM (IST)
        

तालिमी मरकज की बहाली पर रोक

जासं, मुजफ्फरपुर : जिला शिक्षा अधिकारी ने शनिवार को तालिमी मरकज की बहाली पर रोक लगा दी। बहाली की कार्रवाई विधिवत तौर पर होगी। तालिमी मरकज में बहाली के आवेदन जमा करने में कई तरह की गड़बड़ी का मामला सामने आया। डीएम व डीईओ के पास आए दिन तालिमी मरकज बहाली में गड़बड़ी की शिकायतें पहुंच रही है। वहीं जिला शिक्षा पदाधिकारी गणेश दत्त झा ने तालिमी मरकज से संबंधित संचिका को देखा। इसके बाद जिलाधिकारी से विचार-वि... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 13 Dec 2014 08:00 PM (IST)
        

पार्ट थर्ड परीक्षा का कार्यक्रम फिर जारी

जासं, मुजफ्फरपुर : बीआरए अंबेदकर बिहार विश्वविद्यालय प्रशासन ने शनिवार को स्नातक पार्ट थर्ड की परीक्षा का प्रोग्राम जारी कर दिया। सभी विषयों को चार ग्रुप में बाटा गया है। पार्ट थर्ड की परीक्षा 26 दिसंबर से होगी। परीक्षा दो पालियों में होगी। पहली पाली 9 बजे से और दूसरी पाली एक बजे से होगी। ए गु्रप : ¨हदी, कॉमर्स, रसायन, अर्थशास्त्र, भूगोल, एलएसडब्ल्यू, जूलॉजी, मैथिली। बी गु्रप : इतिहास, परसियन... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 13 Dec 2014 07:19 PM (IST)
        

सत्संग से आनंद व कल्याण

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरपुर : चित्रकूट से आए संत श्रीरामावतार दास जी त्यागी ने कहा कि सत्संगति ही आनंद और कल्याण की जड़ है। सत्संगति पाकर दुर्जन व्यक्ति भी वैसे ही सुधर जाते हैं, जैसे पारस के स्पर्श से लोहा सोना बन जाता है। वे सूतापट्टी स्थित श्री सालासर हनुमान मंदिर में शुरू हुए श्रीरामचरित मानस नवाह पारायण पाठ के प्रथम दिन शनिवार को कथावाचन कर रहे थे। कहा कि प्रभु श्रीराम की कृपा के बिना सत्संग स... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 13 Dec 2014 07:18 PM (IST)
        

धरने के बाद मानी गई मांगें

जासं, मुजफ्फरपुर : कर्मचारी हितों से जुड़ी मांगों को लेकर पंजाब नेशनल बैंक इम्पलाइज एसोसिएशन के तत्वावधान में मंडल कार्यालय पर धरना दिया गया। मांगों के समर्थन में पीएनबी आफिसर्स एसोसिएशन के बालमुकुंद प्रसाद सिंह, सेंट्रल बैंक ऑफिसर्स एसोसिएशन के मृत्युंजय मिश्र एवं बैंक ऑफ इंडिया इम्पलाइज यूनियन के चंदन कुमार भी धरना स्थल पर पहुंचे। इस दौरान जमकर नारेबाजी हुई। विजय कुमार मिश्र की अगुवाई में चले धरन... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 13 Dec 2014 01:10 AM (IST)
        

फॉर्म नहीं मिलने पर हंगामा

मुजफ्फरपुर, संवाद सहयोगी : फॉर्म नहीं है, कल आइए। क्लब रोड मिठनपुरा स्थित रोहन एचपी गैस के उपभोक्ताओं को कई दिनों से यही सुनने को मिल रहा है। इसके बावजूद आधार कार्ड वाला फॉर्म नहीं मिल सका। शुक्रवार को फॉर्म के लिए उन्हें रोहुआ स्थित गोदाम का रास्ता दिखाया गया तो लोगों का गुस्सा फूट पड़ा। कार्यालय में जमकर हंगामा किया। बहुत समझाने पर उन लोगों को शांत किया जा सका। ------------- बोले उपभोक्ता चार... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 13 Dec 2014 01:10 AM (IST)
        

डॉ. मनेंद्र को मिलेगा सीनियर साइंटिस्ट अवार्ड

मुजफ्फरपुर, संवाद सहयोगी : महिला शिल्पकला भवन कॉलेज के प्राध्यापक डॉ. मनेंद्र को सीनियर साइंटिस्ट अवार्ड के साथ गोल्ड मेडल मिलेगा। जंतु विज्ञान में विशिष्ट कार्य करने के लिए उन्हें रांची में 22 से 24 दिसंबर तक आयोजित इंडियन इंस्टीच्यूट रेसिन एंड गम में इंटरनेशनल कॉन्सोरटियम ऑफ कंटम्परोरी वायोलॉजिस्ट के छठे अंतरराष्ट्रीय अधिवेशन में यह सम्मान दिया जाएगा। इन्हें पूर्व में भी गोल्ड मेडल व युवा वैज्ञा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 13 Dec 2014 01:10 AM (IST)
        

प्रखंड के सरकारी खाते से 13.45 लाख रुपये उड़ाए

साहेबगंज (मुजफ्फरपुर), संस : साहेबगंज प्रखंड के अहियापुर स्थित बैंक ऑफ बड़ौदा की शाखा में प्रखंड कार्यालय का सरकारी खाता है। इस खाते से फर्जी चेक के माध्यम से 13 लाख 45 हजार 210 रुपये की अवैध निकासी कर लेने की खबर है। बीडीओ पंकज कुमार को सूचना मिली कि गया एवं औरंगाबाद की बैंक शाखा से उनके हस्ताक्षरित चेक द्वारा अलग-अलग दो बार में 13 लाख 45 हजार 210 रुपये की निकासी की गई है। बीडीओ ने तत्काल जांच की ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 13 Dec 2014 01:10 AM (IST)
        

विद्युत ट्रेनों को भी 'बिजली' का झटका

जासं, मुजफ्फरपुर : विद्युत सप्लाई को लेकर मुजफ्फरपुर, हाजीपुर व समस्तीपुर रेलखंड पर विद्युत चालित ट्रेनों के परिचालन में पेच फंस गया है। विद्युत विभाग के अधिकारी 24 घंटे विद्युत सप्लाई करने की व्यवस्था में जुट गए हैं। हालांकि अधिकारी 15 दिनों के अंदर समस्या दूर करने का दावा कर रहे हैं। नए साल में विद्युत चालित ट्रेनों का परिचालन शुरू होने की उम्मीद है। जानकारी के अनुसार सब स्टेशन से इस रेलखंड पर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 13 Dec 2014 01:10 AM (IST)
        

सौम्या बनी मिस फ्रेशर

मुजफ्फरपुर, संवाद सहयोगी : देख सूरतिया अपने पिया की .. व सड्डा दिल भी तू, जान भी तू .। ठुमरी व गाने की धुन पर पूरा परिसर गूंज रहा था। मौका था शुक्रवार को एमडीडीएम कॉलेज के सीएनडी विभाग में चल रहे फ्रेशर मीट का। 2014-2017 सत्र की छात्राओं के स्वागत में सेकेंड सेमेस्टर की छात्राओं द्वारा आयोजित कार्यक्रम में नए सत्र की छात्राओं का परिचय कराया गया। उनके बीच शैक्षणिक, व्यावहारिक व सांस्कृतिक प्रतियोगि... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 13 Dec 2014 01:10 AM (IST)
        
(News from Muzaffarpur, Bihar)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें