मुजफ्फरपुर

  • मृत होमगार्ड आश्रितों को अनुग्रह अनुदान

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 02:06 AM (IST)

    मुजफ्फरपुर : मृत होमगार्ड जवानों के आश्रितों को अनुग्रह अनुदान का भुगतान शीघ्र होगा। इसके लिए जिला समादेष्टा अखिलेश कुमार ने कवायद शुरू कर दी है। चार जवानों के आश्रितों को 13 लाख रुपये आवंटन करने को मुख्यालय पटना को पत्र लिखा गया है। इन आश्रितों मिलेगा लाभ साहेबगंज विशंभरपुर के जगन्नाथ पासवान की पत्‍‌नी गंगीया देवी, मोतीपुर महवल के रमेश प्रसाद की पत्‍‌नी मुन्नी देवी, सरैया सिरकोहियां के नरेंद्... और पढ़ें »

  • 30 केंद्रों पर होगी इंटर स्तरीय प्रतियोगिता परीक्षा

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 02:05 AM (IST)

    मुजफ्फरपुर : इंटर स्तरीय प्रतियोगिता परीक्षा 30 केंद्रों पर होगी। बिहार कर्मचारी आयोग के तत्वाधान में इंटर स्तरीय परीक्षा होनी है। परीक्षा की संभावित तिथि 5 जून, 19 जून, 26 जून व 3 जुलाई है। परीक्षा में 20 हजार 496 परीक्षार्थी शामिल होंगे। कदाचारमुक्त परीक्षा के लिए स्टैटिक दंडाधिकारी व पुलिस बल की तैनाती की जाएगी। इसके अलावा पेट्रोलिंग मजिस्ट्रेट भी होंगे। परीक्षा को लेकर लॉ कॉलेज, आवेदा उच्च विद... और पढ़ें »

  • पीजी फ‌र्स्ट सेमेस्टर में आवेदन की संशोधित तिथि

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 02:05 AM (IST)

    मुजफ्फरपुर : स्नातकोत्तर प्रथम सेमेस्टर में आवेदन से लेकर कक्षा शुरू होने की संशोधित सूची जारी हुई है। इस आशय की सूचना बीआरए बिहार विश्वविद्यालय के सभी पीजी विभागाध्यक्ष एवं पीजी महाविद्यालय के प्रधानाचार्यो को भी भेजा गया है। आवेदन करने की अंतिम तिथि - 1 जून 2016 प्रवेश परीक्षा की तिथि 4 जून रिजल्ट जारी करने की तिथि 7 जून नामांकन की अंतिम सूची 2 जुलाई कक्षाएं शुरू करने की तिथि 4 जुलाई ... और पढ़ें »

  • योग्यता पर हो अनौपचारिक शिक्षाकर्मियों का समायोजन

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 02:04 AM (IST)

    मुजफ्फरपुर : लंबी लड़ाई के बाद सर्वोच्च न्यायालय के आदेश पर अनौपचारिक शिक्षा अनुदेशकों में खुशिया लौटी हैं। सभी अनुदेशकों का चतुर्थवर्गीय कर्मचारी के रूप में समायोजन होने जा रहा है। लेकिन यह समायोजन योग्यता के आधार पर होना चाहिए। ये बातें बुधवार को शिव मंदिर हरपुर के प्रागण में बिहार राज्य अनौपचारिक शिक्षा कर्मचारी संघ की कार्यशाला में प्रदेश अध्यक्ष सीपी वर्मा ने कही। बैठक में निर्णय लिया गया कि म... और पढ़ें »

  • मोतीपुर में राजद अध्यक्ष के घर हमला, तोड़फोड़ व लूटपाट

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 02:03 AM (IST)

    मुजफ्फरपुर। बरुराज थाना क्षेत्र के बरुराज गांव में मंगलवार की रात पीर कासीम वारसी के उर्स में हुए विवाद को लेकर एक गुट ने बुधवार को मोतीपुर प्रखंड राजद अध्यक्ष मो. जावेद अहमद के घर लाठी-डंडे से लैस होकर हमला बोल दिया। घर में जमकर तोड़फोड़ व लूटपाट करने के साथ गर्भवती महिलाओं सहित परिजनों की बेरहमी से पिटाई की। वहीं दरवाजे पर लगी बोलेरो को क्षतिग्रस्त कर दिया। जाते समय घर में ंरखे पेटी का ताला तोड़कर ... और पढ़ें »

  • :सकरा में बालिका से दुष्कर्म, ग्रामीणों ने आरोपी को दबोचा

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 02:02 AM (IST)

    मुजफ्फरपुर। सकरा थाना क्षेत्र के एक गांव में बालिका से दुष्कर्म का मामला सामने आया है। वहीं घटना की जानकारी मिलने पर ग्रामीणों ने आरोपी मो.अकबर को पकड़कर सकरा पुलिस के हवाले कर दिया है। ग्रामीणों की ओर से आरोपी की पिटाई किए जाने की भी खबर है। इस घटना को लेकर दो पक्षों में तनाव की स्थिति है। सकरा पुलिस ने बताया कि दुष्कर्म के आरोप में पकड़े गए मो.अकबर से पूछताछ की जा रही है। और पढ़ें »

  • सप्तक्रांति एक्सप्रेस पर चढ़ने में कई यात्री चोटिल

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 02:02 AM (IST)

    मुजफ्फरपुर : प्लेटफॉर्म संख्या चार पर बुधवार को आनंद विहार जाने वाली सप्तक्रांति एक्सप्रेस पर चढ़ने के लिए मारामारी हुई जिसमें कई यात्रियों को चोटें भी लगीं। दर्जन भर से अधिक यात्री चढ़ने से वंचित हो गए। यात्रियों की सुविधा के लिए अधिकारियों की नींद नहीं टूट रही है। यात्रियों का कहना है कि दिल्ली व मुंबई में जनरल बोगी में चढ़ाने के लिए आरपीएफ लाइन लगाता है। धक्का-मुक्की में यात्रियों को चोटें लग र... और पढ़ें »

  • सामान लदे 12 ट्रकों को तुर्की लेकर पहुंची मालगाड़ी

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 02:02 AM (IST)

    मुजफ्फरपुर : सामान से लदे 12 पहिया वाले 24 ट्रकों को लेकर बुधवार को मालगाड़ी तुर्की पहुंची। सोनपुर जंक्शन पर मालगाड़ी पर यातायात निरीक्षक आमोद कुमार व एलआई गणेश कुमार श्रीवास्तव की तैनाती की गई। इनकी देखरेख में मालगाड़ी तुर्की स्टेशन पर देर रात दस बजे पहुंची। रेलमंत्री ने वीडियो कांफ्रेंसिंग से किया उद्घाटन जानकारी के अनुसार रेलमंत्री ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम उद्घाटन करने के बाद बिहटा साइड... और पढ़ें »

  • जागरुकता हटी, परेशानी बढ़ी

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 02:01 AM (IST)

    मुजफ्फरपुर। टैक्स डिडक्सन एट सोर्स (टीडीएस) जमा करने में सावधानी हटने पर वेतनभोगियों व कारोबारियों के लिए परेशानी बढ़ सकती है। इसलिए टीडीएस जमाकर्ताओं को निकासी एवं व्ययन पदाधिकारी (डीडीओ) से निरंतर संपर्क रखना चाहिए। ये बातें आयकर आयुक्त टीडीएस विंग बिहार व झारखंड, पटना ने कहीं। वे बुधवार को आयकर विभाग, टीडीएस विंग के तत्वावधान में उत्तर बिहार चैंबर ऑफ कामर्स में आयोजित सेमिनार में मुख्य अतिथि क... और पढ़ें »

  • जमीन ली 16 डिसमिल, मुआवजा तीन का

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 02:01 AM (IST)

    मुजफ्फरपुर : रघई पुल के लिए अपनी लगभग सारी जमीन दे दी। मकान भी। यह सोचकर कि लोगों को पुल का लाभ मिलेगा। मगर, उसे छलने की कोशिश की गई। अब वृद्ध दंपति शेष मुआवजे को लेकर महीनों से जिला भू-अर्जन कार्यालय के चक्कर लगा रही। मीनापुर के रघई निवासी गंगजली देवी व शिवनंदन साह के पांव के इतना में दम नहीं कि वे अधिक भाग-दौड़ कर सकें। मगर, उसके मंदबुद्धि पुत्र लालबाबू साह के नाम से केवाला करीब 16 डिसमिल जमीन प... और पढ़ें »

  • कोचिंग के लिए निकला था

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 02:01 AM (IST)

    मुजफ्फरपुर: छात्र की हत्या मामले में पुलिस की जांच कई बिंदुओं पर चल रही है। बताया जाता है कि सुमित के पिता एक ट्रैवल्स कंपनी में मैनेजर हैं। छात्र मंगलवार को शाम साढ़े चार बजे ब्रह्मापुरा इलाके में कोचिंग के लिए निकला था। लेकिन देर रात तक घर नहीं पहुंचा। उसकी खोजबीन चल रही थी, इस बीच सुबह शव मिलने की खबर आग की तरह फैल गई। साथियों की मानें तो छात्र इंटर में फेल हो गया था। फिर से तैयारी कर रहा था। ... और पढ़ें »

  • आपकी राय बना सकती स्मार्ट सिटी : नगर आयुक्त

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 02:00 AM (IST)

    मुजफ्फरपुर। आपकी राय आपके शहर को स्मार्ट बना सकती है। आपके सपनों का शहर कैसा हो, ये बताएं सरकार तक हम पहुंचाएंगे। कई बिंदुओं पर हम तो आगे हैं। कुछ पीछे रहने वालों पर ध्यान दिया जाए तो अगले फेज में हमारा शहर भी इसमें शामिल होगा। ये बातें नगर आयुक्त रमेश प्रसाद रंजन ने कहीं। वे बुधवार को एमडीडीएम कॉलेज में छात्राओं से स्मार्ट सिटी की राय जानने पहुंचे थे। उन्होंने छात्राओं से अधिक से अधिक संख्या में ... और पढ़ें »

  • प्लेटफॉर्म पर ट्रेनों में नहीं भरा जाएगा डीजल

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 01:59 AM (IST)

    मुजफ्फरपुर : प्लेटफॉर्म संख्या तीन के लाइन का एप्रोन बनाने का कार्य शुरू है। इस दौरान प्लेटफॉर्म पर निर्धारित समय तक ही ट्रेनें रुक रही हैं। अतिरिक्त समय नहीं मिलने के कारण प्लेटफॉर्म पर ट्रेनों में डीजल की आपूर्ति बंद कर दी गई है। हाजीपुर, समस्तीपुर व नरकटियागंज व सीतामढ़ी से आने वाली ट्रेनें निर्धारित समय तक रुक कर रवाना हो रही हैं। ट्रेनों में डीजल की आपूर्ति के लिए समस्तीपुर, नरकटियागंज, छपरा,... और पढ़ें »

  • पांच रेल अधिकारी का तबादला

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 01:59 AM (IST)

    मुजफ्फरपुर : पूर्व मध्य रेलवे के महाप्रबंधक ने बुधवार को सोनपुर व समस्तीपुर रेल मंडल के पांच अधिकारियों का तबादला किया। इसमें वीरेन्द्र कुमार को सीनियर डीसीएम समस्तीपुर के पद पर, बीएनपी वर्मा को डिप्टी सीसीएम क्लेम, रूपेश कुमार को सीनियर डीओएम समस्तीपुर, बीके दास को डिप्टी सीओएम, अंबर प्रताप सिंह को डीओएम धनबाद स्थानांतरण किया गया। यह जानकारी सोनपुर मंडल के सीनियर डीसीएम दिलीप कुमार ने दी। और पढ़ें »

  • भयमुक्त माहौल बनाने को डीएम से मिला राजग नेता

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 01:59 AM (IST)

    मुजफ्फरपुर। जिले में गिरती विधि-व्यवस्था को लेकर बुधवार को राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन का प्रतिनिधिमंडल डीएम से मिला। नेताओं ने डीएम धर्मेंद्र कुमार सिंह से जिले में बढ़ रही आपराधिक घटनाओं पर लगाम लगाने व आम नागरिकों को भयमुक्त माहौल प्रदान करने हेतु अविलंब अपने स्तर से ठोस पहल करने की मांग की। सौंपे गए ज्ञापन में बताया कि कुछ महीनों में जिले में हत्या, लूट, दुष्कर्म, डकैती व छिनतई जैसी आपराधिक ... और पढ़ें »

  • छह ट्रेनें रद, नियंत्रित होकर चलेंगी छह

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 01:58 AM (IST)

    मुजफ्फरपुर : उत्तर रेलवे के जालंधर कैंट व सूचीपिंड रेलमार्ग पर नन इंटरलॉकिंग कार्य शुरू हो गया है। इस कारण इस रूट से चलने वाली आधा दर्जन ट्रेनों को रद कर दिया गया है। साथ ही आधा दर्जन ट्रेनों की स्पीड नियंत्रित कर चलाया जाएगा। 29 से 31 मई तक ट्रेनों का परिचालन प्रभावित रहेगा। अंबाला व अमृतसर सहित इस रूट की अन्य जगह जाने वाले यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ेगा। आरक्षित यात्री टिकट वापस कराकर ... और पढ़ें »

  • पोखर बचाने निकली आधी आबादी

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 01:58 AM (IST)

    मुजफ्फरपुर। समय : दोपहर एक बजे। तपती धूप के बाद भी हाथ में कुदाल, टोकरी, खुरपी व झाड़ू लिए महिलाओं व लड़कियों का झुंड विश्वविद्यालय कैंपस की ओर से गुजर रहा था। सबकी निगाहें उन पर थीं। आखिर इस गर्मी में इन पर कौन सी धुन सवार है। पता चला कि वे विवि गृह विज्ञान विभाग की शिक्षक एवं छात्राएं हैं। ये विवि परिसर में कल्याणेश्वर महादेव मंदिर के निकट स्थित पोखर की सफाई को निकली हैं। इन सबने मिलकर पोखर के चा... और पढ़ें »

  • ब्रह्मापुरा पोखर की सफाई, अस्तित्व बचाने की लड़ाई

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 01:58 AM (IST)

    मुजफ्फरपुर। मृतप्राय: ब्रह्मापुरा पोखर के अस्तित्व की लड़ाई दैनिक जागरण एवं पोखर विकास समिति मिलकर लड़ रही है। नाले में तब्दील होकर अंतिम सांस ले रहे पोखर को उसका अतीत लौटाने को लगातार तीसरे दिन स्थानीय लोगों एवं मजदूरों ने नाव की मदद से सफाई की। सफाई के दौरान जलकुंभी एवं पोखर में उग आए जंगलों को हटाया गया। समिति के सदस्यों ने कहा कि पोखर का जीर्णोद्धार बड़ी चुनौती है। इसके लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ रही ... और पढ़ें »

  • महाराजी पोखर के लौटाएंगे सुनहरे दिन

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 01:57 AM (IST)

    मुजफ्फरपुर। महाराजी पोखर के सुनहरे दिन लाने का संकल्प मोहल्ले के लोगों ने लिया है। बुधवार को वरीय अधिवक्ता गौरीशंकर प्रसाद के आवास पर हुई बैठक में लोगों ने एक स्वर में कहा कि ऐतिहासिक महाराजी पोखर के सुनहरे दिन लौटाने के लिए पूरी ताकत लगा देंगे। गौरीशंकर प्रसाद ने कहा कि करीब 200 वर्ष पहले दरभंगा महाराज ने इसे खुदवाया था। उस समय यहां का माहौल बहुत रमणीक हुआ करता था। पोखर के चारों तरफ चहारदीवारी थी... और पढ़ें »

  • हाइवे पर वाहन जांच

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 01:57 AM (IST)

    मुजफ्फरपुर : बैक लूट की घटना के बाद अहियापुर थाने की पुलिस ने हाइवे समेत कई जगहों पर वाहन जांच अभियान चलाया। बिना कागजात व ट्रैफिक नियम का पालन नहीं कर वाहन चलाने वालों पर जुर्माने की कार्रवाई की गई। और पढ़ें »

(News from Muzaffarpur, Bihar)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें