« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

मुजफ्फरपुर

श्रमदान से शुरू की मिट्टी भराई

मुजफ्फरपुर । प्रशासन व जनप्रतिनिधियों की उपेक्षा से आहत मीनापुर प्रखंड के बाड़ाभारती ढाब स्थित मनियार नदी पर श्रमदान से पुलिया निर्माण के लिए मिट्टी भराई रविवार को ग्रामीणों ने शुरू कर दिया। वर्षो से विधायक से लेकर अन्य जनप्रतिनिधियों से की जा रही यह माग पूरी नहीं होने पर ग्रामीणों ने पुल निर्माण संघर्ष समिति का गठन कर यह कदम उठाया। श्रमदान में बाड़ाभारती ही नहीं बाड़ाहसन, विशुनपुर पांडेय के ग्रामीण... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 12:50 AM (IST)
        

आ‌र्म्स समेत धराया, साथी ने भगाया

मुजफ्फरपुर : मीनापुर थाना क्षेत्र के मीनापुर सेंटर गांव में मामूली विवाद को लेकर हुई मारपीट में मुन्ना कुमार ने पिस्टल से शंभू साह पर फाय¨रग कर दी, किंतु मिस फायर हो गया। इससे वहां दहशत फैल गया। हिम्मत कर ग्रामीणों ने मुन्ना को आ‌र्म्स के साथ पकड़ लिया। वे लोग उसे मीनापुर थाना ले जा रहे थे। तभी गांव के ही चौक पर मुन्ना के साथी महादेव प्रसाद लोगों को चकमा देकर बाइक पर बैठा उसे ले भागा। सूचना पर एस... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 12:48 AM (IST)
        

मानसून हुआ कमजोर

मुजफ्फरपुर : एक बार फिर खरीफ फसल की स्थिति खराब होने लगी है। मानसून कमजोर होता दिख रहा है। इससे सूखे की आशंका प्रबल हो उठी है। देर से आया मानसून शुरू से ही कमजोर रहा था। एक बार इसकी स्थिति मजबूत दिखी और सक्रियता बढ़ी तो लगा कि स्थिति संभलेगी। धान के बिचड़े बोए जाने लगे, लेकिन बिचड़े तो किसी तरह तैयार हुए तो अब रोपनी के लिए किसान टकटकी लगाए हुए हैं। कृषि विभाग के अनुसार अभी तक एक तिहाई धान की रोपनी न... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 12:48 AM (IST)
        

डायन के आरोप में विधवा को पिलाया मैला

मुजफ्फरपुर। बरूराज थाना क्षेत्र के धूमनगर बखरी नोनिया टोला गांव में डायन का आरोप लगाकर विधवा को सोई अवस्था में जबरन मैला पिला दिया गया। इस दौरान उसकी आंखें फोड़ने की कोशिश की गई। इस दौरान मारपीट कर उसके गले से सोने के जेवर, कान की बाली सहित मोबाइल सेट छीन ली। इसका विरोध करने पर उसके 12 वर्षीय राजकिशोर की भी पिटाई की गई। पीड़िता ने इसकी शिकायत थाने में दर्ज कराई है। आवेदन के अनुसार गांव के बालेंद्र ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 12:47 AM (IST)
        

अघोरिया बाजार में पॉकेटमार की धुनाई

मुजफ्फरपुर : काजीमोहम्मदपुर थाना क्षेत्र के अघोरिया बाजार इलाके में रविवार की सुबह पॉकेटमारी करते हुए एक किशोर को स्थानीय लोगों ने रंगे हाथ धर दबोच लिया। गुस्साए लोगों ने उसकी धुनाई कर दी। घटना को देख काफी संख्या में लोगों की भीड़ जुटी। लेकिन, इसकी जानकारी पुलिस को नहीं दी गई। हालांकि कुछ समय बाद भीड़ में से ही कई लोगों के हस्तक्षेप व बीच बचाव के बाद किशोर की जान बची। लोगों के समझाने के बाद पिटाई कर... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 12:47 AM (IST)
        

पूर्व उपमेयर से मांगी दस लाख की रंगदारी

मुजफ्फरपुर : पूर्व उपमेयर निसारुद्धीन उर्फ छोटे से दस लाख रुपये रंगदारी मांगी गई है। कॉल करने वाले ने अपशब्दों का इस्तेमाल करते हुए राशि नहीं देने पर गोली मार देने की धमकी दी है। घटना रविवार की शाम पौने छह बजे की बताई गई है। इस धमकी के बाद पूर्व उपमेयर व उनका परिवार दहशत में है। इस संबंध में नगर थाने में लिखित शिकायत की गई है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। पुलिस की प्रारंभिक जांच में कई तरह की बा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 12:46 AM (IST)
        

शिक्षा के क्षेत्र में राज्य के छात्रअव्वल : विधायक

मुजफ्फरपुर। बंदरा प्रखंड के लक्ष्मी राजदेव माध्यमिक विद्यालय पीयर के प्रांगण में छात्र प्रतिभा सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। अध्यक्षता ब्रह्मानंद ठाकुर एवं संचालन रंजीश ठाकुर ने किया। उद्घाटन अमित ठाकुर ने किया। समारोह को संबोधित करते हुए गायघाट विधायक वीणा देवी ने कहा कि बिहार के छात्र अब किसी से कम नहीं हैं। शिक्षा के क्षेत्र में देश स्तर पर इनका स्थान अव्वल आ रहा है जिस कारण शिक्षा का भी मान... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 12:45 AM (IST)
        

एस्सेल के कैशियर की मौत

मुजफ्फरपुर : एसकेएमसीएच परिसर स्थित विद्युत सब स्टेशन कार्यालय में कार्यरत एस्सेल के कैशियर विवेक कुमार की रविवार को संदिग्ध स्थिति में मौत हो गई। वह नगर थाना के सिकंदरपुर निवासी उपेन्द्र प्रसाद गुप्ता का पुत्र था। उसके पिता उपेन्द्र प्रसाद गुप्ता ने पुलिस को दिए बयान में एक साजिश के तहत उसकी हत्या बताया है। इस मामले में मोबाइल से सूचना देने वाले को आरोपी बनाया गया है। उनके अनुसार रविवार को विवे... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 12:45 AM (IST)
        

राज्य में मुर्गी पालन की अपार संभावनाएं

मुजफ्फरपुर। सकरा प्रखंड के सुजालपुर में जाफा कम्फेड इंडिया के तत्वाधान में पॉलट्री टेक्नोलाजी पर सेमिनार का आयोजन किया। मुख्य अतिथि इंडोनेशिया के अगस्टीनिकश एनोडिटो ने कहा कि राज्य में मुर्गी पालन की अपार संभावनाएं हैं। जरुरत है लोगों को छोटी-छोटी बातों को ध्यान में रखकर अपना व्यवसाय करने की, तभी कम लागत से अधिक मुनाफा हो सकेगा। मौके पर क्षेत्रीय सेल्स प्रबंधक अभिषेक भूषण, डॉ.कमलेश यादव, डॉ.अनिल क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 12:44 AM (IST)
        

छात्राओं से छेड़खानी करने वाले मनचलों की धुनाई

मुजफ्फरपुर । साहेबगंज प्रखंड के स्थानीय उच्च विद्यालय बैद्यनाथपुर जा रही छात्राओं से छेड़खानी करने वाले दो मजनुओं की लोगों ने धुनाई कर पुलिस को सौंप दिया। बता दें कि पिछले कई दिनों से छात्राओं से छेड़खानी की बढ़ती शिकायत से लड़कियां परेशान थीं तथा कक्षा में उनकी उपस्थिति कम होती जा रही थी। प्रधानाध्यापक कमरूज्जमां ने जब कम उपस्थिति की छानबीन की तो छेड़खानी का मामला सामने आया। विद्यालय प्रबंधन ने पुलि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 12:36 AM (IST)
        

घंटे भर अंधेरे में रहा प्लेटफॉर्म एक

मुजफ्फरपुर : शॉर्ट सर्किट होने की वजह से रविवार की शाम रेलवे जंक्शन के प्लेटफॉर्म संख्या एक पर करीब एक घंटे तक अंधेरा पसरा रहा। शाम करीब 8.45 बजे जैसे ही बिजली विभाग के मेन स्वीच में स्पार्क हुआ कि पूरे प्लेटफॉर्म की बिजली गुल हो गई। उस वक्त वहां मौजूद यात्रियों में अफरातफरी मच गई। कुछ यात्री तो वहां से भागकर बाहर आ गए। करीब एक घंटे की मशक्कत के बाद बिजली विभाग के कर्मचारियों ने बिजली आपूर्ति बहाल... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 12:25 AM (IST)
        

पावस ऋतु उपहास बना है ..

- काव्य संध्या का आयोजन जासं, मुजफ्फरपुर : पावस ऋतु उपहास बना है, धरती को तरसाते बादल। यह गीत सुनाकर राजमंगल पाठक ने श्रोताओं का दिल जीत लिया। अवसर रहा नटवर साहित्य परिषद के तत्वावधान में आयोजित काव्य संध्या का। शहीद भगवानलाल स्मारक भवन में बहती रही काव्य रस की धारा। अध्यक्षता कृष्णमोहन प्रसाद मोहन ने की। स्वागत भाषण नागेंद्र नाथ ओझा ने किया। धन्यवाद सचिव रणवीर अभिमन्यु ने दिया। बादल पर ही यमुना... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Jul 2015 09:02 PM (IST)
        

बिहार बंद को लेकर राजद ने निकाला मशाल जुलूस

मुजफ्फरपुर। जातीय जनगणना प्रकाशित करने में केंद्र सरकार की आनाकानी के खिलाफ राजद के बिहार बंद को लेकर पार्र्टी कार्यकर्ताओं ने मशाल जुलूस निकाला। इससे पूर्व बंद की सफलता के लिए जनसंपर्क अभियान चलाया। पार्टी द्वारा सोमवार को बिहार बंद का एलान किया गया है। पूर्व विधायक महेश्वर प्रसाद यादव के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने छोटी कल्याणी चौक से मशाल जुलूस निकाला, जो शहर के विभिन्न भागों से होते हुए सरैयाग... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Jul 2015 09:00 PM (IST)
        

कांग्रेस नेता के निधन पर शोक

मुजफ्फरपुर। जिला कांग्रेस कमेटी के पदाधिकारियों ने पारू प्रखंड के पूर्व अध्यक्ष परशुराम शर्मा के निधन पर शोक व्यक्त किया है। तिलक मैदान स्थित जिला कांग्रेस कार्यालय में रविवार को शोक सभा आयोजित की गई। जिसमें पार्टी के प्रमंडलीय प्रवक्ता संजय कुमार सिंह, जिलाध्यक्ष विद्यानंद सिंह, अरविंद कुमार सिंह, उमेश त्रिवेदी, चौधरी राशिद हुसैन, राजू चौधरी, राम नवल ठाकुर, मुरारी सिंह, नवल शर्मा, नानटून सिंह, सु... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Jul 2015 08:48 PM (IST)
        

वेतन आयोग गठित नहीं होने से आक्रोश

मुजफ्फरपुर। ग्रामीण डाक सेवकों के लिए वेतन आयोग गठित नहीं होने पर कर्मियों में आक्रोश व्याप्त है। इसका एहसास नेताओं के भाषणों से हुआ। अवसर रहा अखिल भारतीय ग्रामीण डाक सेवक संघ के द्विवार्षिक सम्मेलन का। खास तौर से मुख्य वक्ता अर्जुन कुमार शर्मा ने इस मुद्दे को उठाया। उन्होंने अभी तक हुए आंदोलनों की चर्चा करते हुए समझौते को अविलंब लागू करने की डाक विभाग से मांग की। उद्घाटन प्रांतीय मंत्री राजेंद्र ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Jul 2015 08:46 PM (IST)
        

खेलने के लिए मांगा चांद तो परेशान हुई कौशल्या

मुजफ्फरपुर। आज लल्ला झूल रहे सोने के पालना .., छटा को निहार जरा होश को संभालना। माता कौशल्या के अपने लाल को पालने में झुलाते व दुलारने का प्रसंग सुनाते हुए जब संत छोटे बापू ने भजन सुनाया तो भक्तजन भावविभोर हो गए। मस्ती में झूमते भजन को दोहराने लगे। तालियों की गड़गड़ाहट से परिसर गूंज उठा। रविवार को राम कथा ज्ञान यज्ञ के पांचवें दिन रेलवे कॉलोनी के प्रांगण में प्रभु श्रीराम की बाल लीला सुनाते हुए कथाव... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Jul 2015 08:37 PM (IST)
        

54 हाई स्कूलों के एचएम का वेतन बंद

- रविवार को कार्यालय खोले जाने के बावजूद नहीं पहुंचे एचएम - योजनाओं के क्रियान्वयन में बाधक बन रहे एचएम मुजफ्फरपुर। सरकार के लोकलुभावन योजनाओं के क्रियान्वयन में हाई स्कूलों के एचएम बाधक बने हैं। स्कूली बच्चों के इन योजनाओं के क्रियान्वयन में उनकी दिलचस्पी नहीं है। बार-बार आदेश के बावजूद हाई स्कूलों के प्रधानाध्यापक साइकिल, पोशाक व छात्रवृत्ति का बिल प्रस्तुत नहीं कर रहे हैं। इस वजह से राशि की... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Jul 2015 08:23 PM (IST)
        

जनता को निराश कर गए पीएम

मुजफ्फरपुर। भाकपा माले के केंद्रीय कमेटी के सदस्य मीना तिवारी व जिला सचिव कृष्ण मोहन ने कहा कि प्रधानमंत्री आम लोगों को निराश कर चले गए। उत्तर बिहार को बाढ़ की त्रासदी, बिहार से मजदूरों का पलायन, रोजगार की व्यवस्था, बेहतर शिक्षा व नौजवानों को रोजगार देने, किसानों की स्थिति में सुधार, विभिन्न क्षेत्रों में मानदेय पर कार्यरत लाखों महिला, शिक्षकों व कर्मियों की सेवा स्थाई करने समेत अन्य कई ऐसे सवालों... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Jul 2015 08:17 PM (IST)
        

अब दूरस्थ शिक्षा निदेशालय के सहायक को देना पड़ा इस्तीफा

मुजफ्फरपुर। बीआरए बिहार विश्वविद्यालय में अधिकारियों व कर्मियों के इस्तीफे का सिलसिला खत्म नहीं हो रहा है। पिछले सात महीनों में 6 लोगों को अपनी कुर्सी छोड़नी पड़ी। इस बार दूरस्थ शिक्षा निदेशालय के सहायक उत्तम पांडेय ने इस्तीफा दिया है। बता दें कि दूरस्थ शिक्षा निदेशालय में आउटसोर्सिग पर श्री पाण्डेय बहाल थे। पिछले दिनों पार्ट वन व टू के पेंडिंग रिजल्ट को लेकर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद व अन्य छात्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Jul 2015 08:13 PM (IST)
        

ट्रेन में सीट के लिए यात्री भिड़े

मुजफ्फरपुर : हाजीपुर रेलखंड पर भगवानपुर व सराय के बीच रविवार को वैशाली एक्सप्रेस की सामान्य बोगी में सीट पर बैठने को लेकर यात्री आपस में भिड़ गये। इससे अफरातफरी मच गई। बाद में कुछ यात्रियों ने बीचबचाव कर मामला शांत किया। यात्रियों ने कहा कि हाजीपुर से गाड़ी खुलने पर चार-पांच युवक सीट पर आकर बैठ गये और विरोध करने पर मारपीट व गाली-गलौज करने लगे। यात्रियों के बीचबचाव के बाद युवक दूसरी बोगी में चले गये।... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Jul 2015 08:07 PM (IST)
        
(News from Muzaffarpur, Bihar)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें