मुजफ्फरपुर

  • जमीन दिलाने का झांसा देकर लाखों की ठगी

            
    Updated on: Fri, 05 Feb 2016 02:09 AM (IST)

    मुजफ्फरपुर : सदर थाना क्षेत्र के गोबरसही इलाके के मनोज कुमार ने लाखों रुपये के ठगी करने की पुलिस में शिकायत की है। बताया गया है कि गोबरसही डुमरी इलाके के विजय कुमार ने मनोज को जमीन खरीदवाने का झांसा देकर पांच लाख 85 हजार रुपये ऐंठ लिए। कई माह बीत जाने के बाद भी जमीन नहीं मिली तो मनोज ने उससे पूछताछ की। इस पर वह टालमटोल करने लगा। इस बीच मनोज को पता लगा कि विजय पर ठगी के कई आरोप पुलिस में दर्ज हैं। ... और पढ़ें »

  • चार महिलाओं समेत 63 ने मारी बाजी

            
    Updated on: Fri, 05 Feb 2016 02:08 AM (IST)

    मुजफ्फरपुर : होमगार्ड बहाली के चौथे दिन गुरुवार को 1616 की जगह मात्र 494 अभ्यर्थी पंडित जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम पहुंचे औड़ूरे दमखम सें दौड़ लगाई। इसमें 98 सफल हुए। इसके बाद हुई शारीरिक दक्षता जांच में चार महिलाओं समेत 63 उम्मीदवार सफल हुए। इनमें सकरा की दो महिलाओं समेत 50 एवं पारू की दो महिलाओं समेत 13 शामिल हैं। इन अभ्यर्थियों की शारीरिक दक्षता जांच के दौरान समादेष्टा अखिलेश कुमार ठाकुर का सहयोग व... और पढ़ें »

  • फिल्म मस्तीजादे को लेकर कोर्ट में परिवाद

            
    Updated on: Fri, 05 Feb 2016 02:08 AM (IST)

    मुजफ्फरपुर : फिल्म मस्तीजादे को भारतीय सभ्यता संस्कृति के विरुद्ध बताते हुए सीजेएम कोर्ट में परिवाद दायर किया गया है। यह परिवाद पक्की सराय के मो.मोजहद्दीद ताहिर उर्फ एम राजू नैय्यर ने दायर किया है। इसमें फिल्म के डायरेक्टर मिलाप मिलन, प्रोड्यूसर संजीव सिंह पाल व अजय राय, अभिनेता तुषार कपूर, रीतेश देशमुख, वीर दास व अभिनेत्री सनी लियोनी को आरोपी बनाया है। कोर्ट ने परिवाद को सुनवाई पर रखा है। और पढ़ें »

  • एएसआइ की पत्नी से लूट में दो से पूछताछ

            
    Updated on: Fri, 05 Feb 2016 02:07 AM (IST)

    मुजफ्फरपुर : ब्रह्मपुरा थाना क्षेत्र में बुधवार को बीएसएफ के एएसआइ की पत्नी से हुई कैश लूट के मामले में पुलिस ने गुरुवार को कई इलाकों में छापेमारी की। पीड़िता द्वारा बताए गए हुलिए व बैंक में लगे सीसीटीवी फुटेज खंगालने के बाद पुलिस ने देर शाम तक कई जगहों पर कार्रवाई की लेकिन कोई ठोस कामयाबी हाथ नहीं लगी। इस दौरान दो संदिग्धों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है। बता दें कि बुधवार को एमआइटी माईस... और पढ़ें »

  • ससुराल वालों पर प्रताड़ना का आरोप

            
    Updated on: Fri, 05 Feb 2016 02:07 AM (IST)

    मुजफ्फरपुर : सदर थाना क्षेत्र के भगवानपुर इलाके की पूनम कुमारी ने पति समेत ससुराल वालों पर मारपीट व प्रताड़ित करने का आरोप लगाते हुए पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। आवेदन में पति अखिलेश कुमार, जेठ दिनेश राम, जेठानी गुड्डी देवी व सास ससुर को नामजद किया है। बताया कि बेबुनियाद आरोप लगाकर सभी मारपीट पर उतारू हो जाते हैं। आस-पड़ोस के लोगों ने कई बार बीचबचाव कर मामले को शांत किया। कुछ दिन पहले गैस चूल्हा ख... और पढ़ें »

  • ट्रक की ठोकर से बाइक सवार महिला की मौत

            
    Updated on: Fri, 05 Feb 2016 02:05 AM (IST)

    ढोली (मुजफ्फरपुर) : सकरा थाना क्षेत्र के एनएच-28 स्थित मारकन चौक के समीप ट्रक की ठोकर से बाइक सवार महिला की मौत मौके पर ही हो गई। मृतका बालूघाट निवासी ललित कुमार की 25 वर्षीय पुत्री मोनी कुमारी बताई गई है जो समस्तीपुर के दलसिंहसराय से मुजफ्फरपुर लौट रही थी। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए एसकेएमसीएच भेज दिया। और पढ़ें »

  • रैली के पहले दिन दौड़ में सफल हुए 182 अभ्यर्थी

            
    Updated on: Fri, 05 Feb 2016 02:05 AM (IST)

    मुजफ्फरपुर : चक्कर मैदान में आयोजित सेना भर्ती रैली के पहले दिन गुरुवार की दौड़ में 2708 अभ्यर्थियों में से 182 मेडिकल जांच के लिए सफल हुए। इसमें पश्चिम चंपारण जिले के सोल्जर क्लर्क एसकेटी एवं सोल्जर टेक्नीकल व मुजफ्फरपुर जिले के सोल्जर टेक्नीकल के अभ्यर्थी शामिल हुए। इस पद के लिए दोनों जिलों से 3310 अभ्यर्थियों ने ऑनलाइन आवेदन किया था। दूसरे दिन शुक्रवार को भी पश्चिम चंपारण के अभ्यर्थियों के लिए द... और पढ़ें »

  • भगवानपुर से अपहृत पेट्रोल पंप मालिक पटना से मिले

            
    Updated on: Fri, 05 Feb 2016 02:04 AM (IST)

    मुजफ्फरपुर : सदर थाना क्षेत्र के भगवानपुर बीबीगंज इलाके से अपहृत पेट्रोल पंप व्यवसायी अजीत कुमार गुरुवार को पुलिस ने पटना से बरामद कर लिया। मोबाइल कॉल डिटेल्स के आधार पर पुलिस को पता चला कि पटना के बो¨रग कैनाल रोड में उनकी लोकेशन है। वह अपने रिश्तेदार से मोबाइल पर पैसे की मांग कर रहे थे। इसकी जानकारी मिलने के बाद सदर थाने की पुलिस टीम उन्हें पटना से सकुशल ले आई। पूछताछ के बाद सदर पुलिस ने अपहृत व्... और पढ़ें »

  • छात्रा से छेड़खानी, विरोध पर बोतल से सिर फोड़ा

            
    Updated on: Fri, 05 Feb 2016 02:03 AM (IST)

    मुजफ्फरपुर : नगर थाना क्षेत्र के एमएसकेबी के निकट गुरुवार को मनचलों ने एक छात्रा से छेड़खानी की वहीं विरोध करने पर शीशे की बोतल से उसका सिर फोड़ दिया। घटना को अंजाम देकर मनचले भाग निकले। पीड़िता के शोर मचाने के बाद स्थानीय लोग घटनास्थल पर पहुंचे और उसे स्थानीय एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया। लोगों ने मनचले युवकों का पीछा भी किया लेकिन वह पकड़ में नहीं आ सका। छात्रा के परिजनों को लोगों से घटना की जानक... और पढ़ें »

  • मिठनपुरा से बाइक चोरी, केस

            
    Updated on: Fri, 05 Feb 2016 02:03 AM (IST)

    मुजफ्फरपुर : मिठनपुरा थाना क्षेत्र के पानी टंकी चौक के समीप गुरुवार की शाम प्रमोद कुमार सिंह की पल्सर बाइक की चोरी कर ली गई। इस संबंध में पुलिस में शिकायत की गई है। मामले की जांच की जा रही है। और पढ़ें »

  • पगडंडियों के सहारे बस्तियां

            
    Updated on: Fri, 05 Feb 2016 01:44 AM (IST)

    मुजफ्फरपुर। पारू प्रखंड की सरैया पंचायत के विकास में आपसी वर्चस्व हावी रहा। हालांकि, कई सड़कों का पीसीसी कराया गया, मनरेगा के तहत लगा गए कुछ पौधों को हरा-भरा देखा जा सकता है। बड़ी संख्या में सामाजिक सुरक्षा पेंशन की स्वीकृति कराई गई, लेकिन आज भी सैकड़ों बेसहारे पेंशन से वंचित हैं। राशन कार्ड की समस्या से लोग आक्रोशित है। आठ वैसी बस्तियां हैं जहां पहुंचने को पगडंडियों का ही सहारा है। सिंचाई के साधन नह... और पढ़ें »

  • पारू में भाजपा-सांसद विधायकों का जमावड़ा आज

            
    Updated on: Fri, 05 Feb 2016 01:43 AM (IST)

    मुजफ्फरपुर। पारू प्रखंड के पारू शिव मंदिर परिसर में शुक्रवार को भाजपा मंडल द्वारा भाजपा सांसद व विधायकों का नागरिक अभिनंदन किया जाएगा। उनके स्वागत में आधा दर्जन द्वार बनवाए गए हैं। वहीं, भाजपा के बैनर-झंडों से पारू चौक को पाट दिया गया है। अभिनंदन अभियान समिति के संयोजक सुनील कुमार गुप्ता ने बताया कि सांसद अजय निषाद, विधायक सुरेश शर्मा, केदार गुप्ता, अशोक कुमार सिंह एवं निर्दल विधायक बेबी कुमारी का... और पढ़ें »

  • स्काउट-गाइड प्रशिक्षण के समापन पर रंगारंग कार्यक्रमों की धूम

            
    Updated on: Fri, 05 Feb 2016 01:42 AM (IST)

    मुजफ्फरपुर। पारू प्रखंड के उत्क्रमित मध्य विद्यालय विशुनपुर पश्चिम में स्काउट व गाइड प्रशिक्षण शिविर का समापन रंगारंग कार्यक्रमों के साथ हुआ। छात्र-छात्राओं ने आकर्षक झांकियों की प्रस्तुति से दर्शकों का मन मोह लिया। इस दौरान छठ पर्व, झिझिया,सात शहीद, पिरामिड, भारत माता समेत कई प्रकार की आकर्षक झांकियों की प्रस्तुति की गयी। स्काउड-गाइड प्रशिक्षक संतलाल साह ने सात दिनों तक बच्चों क ो प्रशिक्षण दिया।... और पढ़ें »

  • महादलित बस्ती का रोका रास्ता

            
    Updated on: Fri, 05 Feb 2016 01:42 AM (IST)

    मुजफ्फरपुर। साहेबगंज नगर पंचायत के वार्ड नं. 2 की महादलित बस्ती में मुख्य मार्ग से टोला तक आने जाने का संपर्क पथ नहीं है। लोग किसी प्रकार पगडंडी के सहारे अपने घरों तक जाते हैं। इधर, कई दिनों से जमीन मालिकों ने उनके रास्ते को बंद कर दिया है जिससे उन्हें परेशानी हो रही है। इस बावत बस्ती के सुरेश बैठा, हीरा पासवान, कैलाश बैठा, रामनाथ राउत, पारस पासवान, प्यारे पासवान आदि ने सीओ को आवेदन दे कर कार्रवाई... और पढ़ें »

  • केनरा बैंक ने किसानों को दी बैंक प्रणाली की जानकारी

            
    Updated on: Fri, 05 Feb 2016 01:41 AM (IST)

    मुजफ्फरपुर। बैंकों में लेनदेन से व्यावसायिक विश्वास बढ़ता है तथा उपभोक्ताओं के अनचाहे खर्च में कमी आती है। उक्त बातें केनरा बैंक के मंडल प्रबंधक रवींद्र प्रसाद ने साहेबगंज के केनरा बैंक की राजवाड़ा शाखा में आयोजित किसान की सभा को संबोधित करते हुए कही। कहा कि ऋण देना बैंक का नैतिक धर्म है। समय पर ऋण चुकता करने वाले ग्राहक बैंक विश्वसनीय ग्राहक माने जाते हैं। उनके द्वारा ऋण प्राप्त कर समय पर अदा करने... और पढ़ें »

  • आठ को दिखेगा हम का दम

            
    Updated on: Fri, 05 Feb 2016 01:40 AM (IST)

    मुजफ्फरपुर। आठ फरवरी को मुजफ्फरपुर में हम का दम दिखेगा। हम कार्यकर्ता अभी सोए नहीं हैं, किसान-मजदूर हों या गरीब-गुरबा, उनकी समस्याओं को लेकर चिंतित हैं और उसे पूरा कराने को वे कृतसंकल्पित हैं। उक्त बातें विभिन्न गांवों में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए पूर्व मंत्री ई. अजीत कुमार ने कही। कहा कि किसानों में हाहाकार मचा है व सरकार के मुखिया प्रधानमंत्री बनने का सपना देख रहे हैं। खाद-बीज की कालाबजा... और पढ़ें »

  • दिव्यांग शिविर का आयोजन

            
    Updated on: Fri, 05 Feb 2016 01:40 AM (IST)

    मुजफ्फरपुर। कटरा प्रखंड मुख्यालय में दिव्यांग शिविर का आयोजन गुरुवार को भी किया गया। शिविर में 335 मरीज उपस्थित हुए जिनमें अस्थि के 223, दृष्टिदोष के 66 तथा 46 मूक बधिरों की जांच की गई। मौके पर चिकित्सा प्रभारी डॉ. अनिल कुमार ठाकुर भी मौजूद थे। मुखिया ने लगाया आरोप पारू प्रखंड की जयमल डुमरी पंचायत के मुखिया नेयाजुददीन उर्फ छोटे प्रधान ने डीएम, जिला कल्याण अधिकारी व एसडीओ को आवेदन सौंप कर पंचायत... और पढ़ें »

  • आंदोलन की चेतावनी

            
    Updated on: Fri, 05 Feb 2016 01:36 AM (IST)

    मुजफ्फरपुर। बिहार राज्य खाद्य आयोग के अध्यक्ष डॉ. अस्मतुल्ला बुखारी द्वारा पीडीएस दुकानदारों को लुटेरा कहे जाने पर पीडीएस संघ ने कड़ा ऐतराज व्यक्त किया है। फेयर प्राइस डीलर एसोसिएसन के राज्य उपाध्यक्ष गणेश प्रसाद सिंह ने बुखारी को दिमागी रूप से दिवालिया बताते हुए कहा कि उनका मानसिक संतुलन गड़बड़ा गया है। साथ हीं उन्हें बिहार के पीडीएस के बारे मे जानकारी भी नहीं है। पीडीएस दुकानदारों को उनकी सहानुभूति... और पढ़ें »

  • हादसों में आधा दर्जन जख्मी

            
    Updated on: Fri, 05 Feb 2016 01:35 AM (IST)

    मुजफ्फरपुर। करजा थाना क्षेत्र के गंवसरा के समीप एनएच 102 के एक हीं स्थान पर दो दुर्घटनाओं में छह लोग जख्मी हो गए। पीएचसी से बेहतर इलाज को सभी को शहर भेजा गया। इंडिका की ठोकर से बाइक व टेंपो टकरा गई जिसमें बाइक सहित टेंपो सवार भी जख्मी हो गए। वहीं, बाइक सवार पति-पत्नी मुजफ्फरपुर से आने के क्रम में उसी जगह गिरकर जख्मी हो गए। घायलों की पहचान करजा थाना क्षेत्र के फंदा निवासी बैद्यनाथ सिंह, कृष्णा देवी... और पढ़ें »

  • छात्रों की हुई स्वास्थ्य जांच

            
    Updated on: Fri, 05 Feb 2016 01:35 AM (IST)

    मुजफ्फरपुर। मुशहरी प्रखंड के मवि सलहा जलालपुर में राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम के तहत स्कूली बच्चों के स्वास्थ्य की जांच चिकित्सकों की टीम ने की। अधिकतर बच्चों में विटामिन व बच्चियों में खून की कमी पाई गई। इन्हें चिकित्सकीय सुझाव दिए गए। इसके अलावा बच्चों को हरी सब्जी एवं खाने में सलाद की मात्रा अधिक लेने की सलाह दी गई। टीम में डॉ. अरुण कुमार, डॉ. सुबोध कुमार , विनय कुमार फार्मासिस्ट व बिंदी... और पढ़ें »

(News from Muzaffarpur, Bihar)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें