« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

मुजफ्फरपुर

टुनटुन व विश्वमोहन की टीम में मुकाबला

मुजफ्फरपुर : स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ऑफिसर्स एसोसिएशन का चुनाव रविवार को संपन्न हुआ। मतदान रेडक्रास भवन स्थित बैंक की मुख्य शाखा में हुआ। नियम के मुताबिक तीन साल बाद चुनाव हुआ। इसमें एक तरफ जहां छह बार से लगातार संघ के उप महासचिव रहे टुनटुन बैठा सातवीं बार मैदान में डटे हैं वहीं दूसरी तरफ संघ की गतिविधियों में सक्रिय रहने वाले विश्वमोहन सिंह की टीम है। दोनों टीमों में 11-11 सदस्य हैं। इस बार टीमो... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 01:18 AM (IST)
        

भारतीय मनीषा के मूर्धन्य प्रवक्ता थे आचार्यश्री

मुजफ्फरपुर : भारतीय मनीषा के मूर्धन्य प्रवक्ता थे आचार्य जानकीवल्लभ शास्त्री। भाजपा कला - संस्कृति मंच के तत्वावधान में आयोजित महाकवि आचार्य जानकीवल्लभ शास्त्री जन्म शताब्दी समारोह में यह बात भाजपा नेता डॉ. तारण राय ने कहीं। मुख्य अतिथि आचार्य चंद्रकिशोर पाराशर ने कहा कि आचार्यश्री ¨हदी जगत के सांस्कृतिक दूत थे। उन्होंने शहर की सांस्कृतिक संस्थाओं से महाकवि का जन्म शताब्दी समारोह मनाने की अपील क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 01:18 AM (IST)
        

सिंडिकेट की बैठक आज, विवाद पर बवंडर तय

मुजफ्फरपुर : बीआरए बिहार विश्वविद्यालय में चल रहे राजनीतिक विवाद का मामला सिंडिकेट में उठने की पूरी संभावना है। राज्यपाल से अनियमितता की शिकायत और इसके आलोक में राजभवन की ओर से विवि से जवाब मांगे जाने से से यहां की राजनीति गरमा गई है। नगर विधायक सुरेश शर्मा ने विवि में अनियमितता की शिकायत की थी, जिस पर राजभवन ने कुलपति से जवाब मांगा है। राजभवन से पत्र आने के बाद विवि के अधिकारियों ने नगर विधायक के... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 01:18 AM (IST)
        

ट्रेड यूनियनों की हड़ताल से बीएमएस ने किया किनारा

मुजफ्फरपुर : आगामी 2 सितंबर को ट्रेड यूनियनों के संयुक्त फोरम की राष्ट्रव्यापी हड़ताल से भारतीय मजदूर संघ ने किनारा कर लिया है। संघ के केंद्रीय कार्यालयों, बीमा उद्योग एवं बैंकिंग उद्योग में संबद्ध संगठनों के सदस्य अब इस हड़ताल में शामिल नहीं होंगे। यह जानकारी यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियंस के राष्ट्रीय महामंत्री डीएन त्रिवेदी ने दी है। उन्होंने उदाहरण देकर बताया कि उत्तर बिहार ग्रामीण ऑफिसर्स यून... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 01:18 AM (IST)
        

'युवा पीढ़ी अप संस्कृति की शिकार'

मुजफ्फरपुर : आज समाज गहरे सांस्कृतिक संकट के दौर से गुजर रहा है। युवा पीढ़ी अप संस्कृति का शिकार हो रही है। ये बातें जिला स्कूल में आयोजित प्रेमचंद जयंती समारोह की अध्यक्षता करते हुए शशिकांत झा ने कही। उन्होंने कहा कि छात्र-छात्राओं में सामाजिक और सांस्कृतिक चेतना जगाने के लिए उन्हें साहित्य और बौद्धिक विमर्श से जोड़ने का प्रयास जारी है। इस अवसर पर काव्य पाठ, चित्रांकन, गीत एकल, सामान्य ज्ञान-विज्ञ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 01:18 AM (IST)
        

रुद्राभिषेक हुआ

मुजफ्फरपुर : ऊं सेवा दल के तत्वावधान में रविवार को मां वैष्णो ज्योति मंदिर रोड में महारुद्राभिषेक किया गया। मौके पर मुख्य आचार्य संजय पाराशर, आचार्य गौतम पांडेय, आनंद ओझा, अजय तिवारी, प्रमोद पांडेय, अध्यक्ष विष्णुदेव प्रसाद, सचिव पारस नाथ प्रसाद, कैलास साह, रंजीत, पिटू, आकाश समेत मौजूद थे। और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 01:18 AM (IST)
        

कांबिंग में दो संदिग्ध नक्सली धराए

मुजफ्फरपुर : नक्सलियों की गिरफ्तारी को लेकर जिले के पूर्वी व पश्चिमी इलाके के कई जगहों पर छापेमारी की गई। रविवार की देर शाम तक चलाए गए कॉबिंग ऑपरेशन में दो संदिग्धों को हिरासत में लिया गया है। एसएसपी रंजीत कुमार मिश्रा ने बताया कि पूछताछ कर सत्यापन की कार्रवाई की जा रही है। इसके बाद खुलासा किया जाएगा। पुलिस ने गुप्त सूचना पर सिवाईपट्टी, मीनापुर, साहेबगंज, पारू व देवरिया थाना क्षेत्र में कई जगहों... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 12:59 AM (IST)
        

जेल व सीआरपीएफ कैंप पर नक्सली खतरा बरकरार

मुजफ्फरपुर : सीआरपीएफ कैंप से लेकर जेल अब भी नक्सलियों के निशाने पर हैं। जेल को उड़ाने की साजिश का खतरा बरकरार है। खुफिया विभाग ने इसको लेकर जिला प्रशासन को अलर्ट भी किया था। नक्सलियों का प्रभाव वाला क्षेत्र : सीआरपीएफ कैंप के आसपास का इलाका नक्सलियों के प्रभाव वाला माना जाता है। इसके आसपास का इलाका मीनापुर, बोचहां, औराई, हथौड़ी व कांटी थाना क्षेत्र है जहा अक्सर नक्सली वारदात होती रहती है। खास बात... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 12:55 AM (IST)
        

स्मार्ट सिटी में समस्याओं का स्मार्ट समाधान

मुजफ्फरपुर : समस्याओं के समाधान के लिए अभी आपको दफ्तरों का चक्कर लगाना पड़ता है। कई दिनों तक काम से छुट्टी लेनी पड़ती है या फिर कार्यालय या दुकान बंद करनी पड़ती है। कभी-कभी तो समस्या समाधान के लिए कार्यालयों की दौड़ लगाते-लगाते आपकी चप्पलें घिस जाती हैं, बावजूद समस्या का समाधान नहीं हो पाता। लेकिन स्मार्ट सिटी में इससे मुक्ति मिलेगी। समस्याओं का स्मार्ट सॉल्यूशन होगा। समस्याओं का समाधान ऑनलाइन ही उपलब... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 12:54 AM (IST)
        

आत्मा-परमात्मा का मिलन ही योग

मुजफ्फरपुर : आर्य समाज द्वारा आयोजित वेद प्रचार सप्ताह के दूसरे दिन रविवार को योग साधना शिविर का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर से आए योग गुरु स्वामी राजेंद्र योगी सरस्वती ने कहा कि आत्मा-परमात्मा का मिलन ही योग है। योग साधना के चार सूत्र हैं- पेट नरम, पैर गरम, मस्तिष्क ठंडा एवं रीढ़ की हड्डी सीधा। शारीरिक स्वस्थता, मानसिक और आत्मिक साधना ही योग है। कार्यक्रम के दूसरे सत... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 12:53 AM (IST)
        

अपना नगर स्मार्ट बनेगा ..

मुजफ्फरपुर : आओ भाई बहना आओ, आज बजाओ ताली। अपना नगर स्मार्ट बनेगा, आएगी खुशहाली। यह कविता सुनाकर नागेंद्र नाथ ओझा ने खूब वाहवाही लूटी। अवसर रहा श्रीनवयुवक समिति ट्रस्ट में आयोजित नटवर साहित्य परिषद के तत्वावधान में मासिक कवि गोष्ठी का। अध्यक्षता करते हुए कृष्णमोहन प्रसाद मोहन ने रक्षाबंधन की गरिमा पर उठाया सवाल। कहा, रेशम डोर हुई अब ढीली, ढीला ढीला बंधन। इन कवियों ने किया काव्य पाठ डॉ. शारदाचर... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 12:52 AM (IST)
        

चुनाव में सरकार का विरोध करेंगे जेपी सेनानी

मुजफ्फरपुर : खुदीराम बोस स्मारक प्रांगण में रविवार को 74 जेपी आंदोलन संघर्ष समिति की बैठक प्रदेश अध्यक्ष विनोद कुमार वर्मा की अध्यक्षता में हुई। इसमें विधानसभा चुनाव में सरकार के खिलाफ काम करने फैसला लिया गया। बैठक में प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि सरकार पेंशन देने को लेकर बहानेबाजी कर रही है। लेकिन अब सरकार की चाल नहीं चलेगी। जेपी सेनानी सरकार के रवैये से क्षुब्ध हो चुके हैं। अब चुनाव में सरकार को ह... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 12:50 AM (IST)
        

अनुकंपा पर बहाल शिक्षकों को मिले पूर्ण वेतनमान

मुजफ्फरपुर। बिहार अनुकंपा शिक्षक मंच की बैठक उच्च विद्यालय हरिदासपुर के प्रागण में प्रदेश प्रवक्ता सह जिला प्रभारी विजय कुमार की अध्यक्षता में हुई। वक्ताओं ने कहा कि अनुकंपा पर नियोजित शिक्षकों के साथ सरकार दोहरी नीति अपना रही है। अन्य विभागों में कर्मचारी की मौत होने के बाद अनुकंपा के आधार पर बहाल परिजन को पूर्ण कर्मी घोषित कर पूरा वेतनमान दिया जाता है, जबकि शिक्षक की मौत के बाद परिजन को न... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 12:49 AM (IST)
        

बैंक मैनेजर समेत दो के घर से लाखों चोरी

मुजफ्फरपुर : पुलिस की रात्रि गश्ती को धता बताते हुए चोरों ने शनिवार की रात कुछ ही समय के भीतर बंद पड़े दो घरों को निशाना बना डाला। कमरे का ताला तोड़कर नकदी, जेवरात समेत लाखों की संपत्ति चोरी कर ली। इस बाबत थाने में शिकायत की गई है। गौरतलब यह कि पुलिस की भूमिका सिर्फ प्राथमिकी तक सिमटने के कारण चोरों के हौसले बुलंद हैं। बंद घरों को बनाया निशाना शहर से सटे मनियारी थाना क्षेत्र के मझौली धर्मदास इला... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 12:48 AM (IST)
        

बरूराज से लड़की अग़वा

मुजफ्फरपुर। बरूराज थाना क्षेत्र के एक गांव से नाबालिग लड़की का अपहरण करने की खबर है। परिजनों ने गांव के ही सूरज पवन के खिलाफ थाने में शिकायत दर्ज कराई है। थानाध्यक्ष धनंजय कुमार ने इसे प्रेम-प्रसंग का मामला बताया है। मायके नहीं ले जाने पर दी जान रक्षाबंधन में मायके नहीं ले जाने से आक्रोशित सिमरा निवासी विजय सहनी की पत्‍‌नी निराशा देवी 19 वर्ष ने जहर खाकर जान दे दी। पुलिस अभी शव बरामद नहीं कर सकी ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 12:48 AM (IST)
        

हत्यारोपियों को छोड़ा गया तो करेंगे आत्मदाह

मुजफ्फरपुर : पंकज मार्केट इलाके में गत दिनों हुए जदयू कार्यकर्ता के पुत्र मो. सरफराज उर्फ प्रिंस की हत्या में शामिल नामजद लोगों को बचाने और छोड़े जाने पर पीड़ित परिवार ने आत्मदाह की चेतावनी दी है। इस संबंध में प्रिंस के घरवालों ने एसएसपी को आवेदन देकर दोषियों को किसी भी हाल में न छोड़े जाने की गुहार लगाई है। साथ ही कहा कि दूसरे पक्ष से भी हम लोगों पर कथित मुकदमा किया गया है। इसे लेकर तरह-तरह का दबाव ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 12:47 AM (IST)
        

मिट्टी ठेकेदार का नहीं दर्ज हुआ बयान

मुजफ्फरपुर : तुर्की ओपी के बाकरपुर कफेन गांव के मिट्टी ठेकेदार लालू राय का बयान पुलिस दर्ज नहीं कर पाई है। ऑपरेशन कर उसके सिर से फंसी गोली को निकाल दिया गया है, लेकिन फिलहाल वह बयान देने की स्थिति में नहीं है। उल्लेखनीय है कि शनिवार की शाम उसे अगवा कर लिया गया था और रात में मिठनपुरा थाना क्षेत्र के कन्हौली बांध के निकट गोली मार दी गई थी। उसे सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां से उसे एसकेएम... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 12:47 AM (IST)
        

दहेज के लिए विवाहिता को बनाया बंधक

मुजफ्फरपुर। थाना क्षेत्र के नकटा बरियारपुर गांव में दहेज़ के लिए एक विवाहिता को ससुराल वालों द्वारा बंधक बनाने का मामला सामने आया है। इस बाबत विवाहिता के पिता ने थाने में पति सहित पाच लोगों के खिलाफ आवेदन देकर कार्रवाई की माग की है। आवेदन में कहा गया है कि मीनापुर थाना के रेपुरा निवासी शकर राम ने छह माह पूर्व अपनी पुत्री उषा कुमारी की शादी नकटा में अरविंद राम से की थी। शादी के बाद से ससुराल वालों ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 12:46 AM (IST)
        

बिहार को समृद्ध बनाने का संकल्प

मुजफ्फरपुर। साहेबगंज प्रखंड के दियारा क्षेत्र हुस्सेपुर रत्ती में युवाओं द्वारा आयोजित बिहार बचाओ अभियान के तत्वाधान में महासंकल्प सभा का आयोजन किया गया। संबोधित करते हुए रूपलाल राय ने कहा कि बिहार की मिट्टी में भारत का हृदय बसता है और हमारा प्रदेश किसी का मोहताज नहीं। युवा शक्ति बिहार को समृद्ध राज्य बनाने हेतु संघर्ष कर रही है जिसे बुजुर्गों की दुआ व प्रेरणा की आवश्यकता है। महासंकल्प सभा में युव... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 12:46 AM (IST)
        

महाधरना को लेकर नुक्कड़ सभाएं

मुजफ्फरपुर। आरटीआइ कार्यकर्ता जवाहर लाल तिवारी के हत्यारों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर सीपीआइ व सीपीआइ एमएल की ओर से 31 अगस्त को प्रखंड परिसर में महाधरना का आयोजन किया गया है। इसकी सफलता हेतु माधोपुर हजारी सहित अन्य गांवों में नुक्कड़ सभाओं का आयोजन किया गया। वक्ताओं ने पुलिस-अपराधी गठजोड़ का आरोप लगाते हुए थानाध्यक्ष दिनेश यादव पर जवाहर तिवारी के परिजनों को झूठे मुकदमें में फंसाने की धमकी देने का ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 12:45 AM (IST)
        
(News from Muzaffarpur, Bihar)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें