Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
August 22,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

मुंगेर

होटल से पुलिस ने युवक-युवती को लिया हिरासत में

जमालपुर (मुंगेर), संवाद सूत्र : स्टेशन रोड स्थित एक होटल से जमालपुर पुलिस ने आपत्तिजनक स्थिति में एक स्कूली छात्र-छात्रा को धर दबोचा। बाद में पुलिस ने होटल मैनेजर को भी हिरासत में ले लिया। विदित हो कि आदर्श थानाध्यक्ष पंकज कुमार को दूरभाष पर किसी ने गुप्त सूचना दिया कि स्टेशन रोड के एक होटल में सेक्स रैकेट का कारोबार संचालित हो रहा है। सूचना पर जमालपुर थानाध्यक्ष पंकज कुमार ने महिला एसआई रीता कु... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 09:38 PM (IST)
        

योग के क्षेत्र में बड़ी क्षति है अय्यंगर का निधन : स्वामी निरंजनानंद

मुंगेर, जागरण संवाददाता : विश्व प्रसिद्ध योग गुरु स्वामी बीकेएस अय्यंगर के निधन से योगनगरी में शोक की लहर दौड़ गई। स्वामी निरंजनानंद योग गुरु बीएसके अय्यंगर के निधन को योग के क्षेत्र में बड़ी क्षति बताते हुए कहा कि वे योग के प्रसिद्ध आचार्य रहे। उनकी कमी हमेशा खलेगी। हमलोग उनका सम्मान प्रकट करते हैं। योग गुरु बीएसके अय्यंगर 1973 में मुंगेर में हुए विश्व योग सम्मेलन में भी शिरकत करने आए थे। मूल रूप स... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 09:36 PM (IST)
        

पीएचसी संग्रामपुर स्वास्थ्य सेवा देने में विफल

संग्रामपुर (मुंगेर), संवाद सूत्र : सरकार द्वारा स्वास्थ्य सेवा में बेहतर सुधार के दावे किए जाते रहे हैं। वहीं प्रखंड मुख्यालय स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र रामपुर पतघाघर एवं दुर्गापुर में व्याप्त अव्यवस्था सरकारी दावों की पोल खोलती नजर आती है। प्रखंड में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के अलावा तीन अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र एवं 18 उपस्वास्थ्य केन्द्र है। ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 09:28 PM (IST)
        

कार्यशाला में मौसम व जलवायु विज्ञान के गुढ़ रहस्यों से अवगत हुए शिक्षक

मुंगेर संवाद सहयोगी : 22वीं राष्ट्रीय बाल विज्ञान काग्रेस द्वारा बुधवार को टाउन उच्च विद्यालय में एक दिवसीय छात्र शिक्षक दिशा निर्देशन सह प्रशिक्षण कार्यशाला का आयोजन किया गया। कार्यशाला में विज्ञान विशेषज्ञों ने मौसम व जलवायु विज्ञान के गूढ़ रहस्यों से छात्रों एवं विज्ञान के शिक्षकों को अवगत कराया। कार्यक्रम की अध्यक्षता संस्था के अध्यक्ष राम नरेश पाण्डेय ने की। इससे पूर्व जिला शिक्षा पदाधिकारी श... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 09:17 PM (IST)
        

समन्वय कायम कर योजनाओं के क्रियान्वयन में लाएं तेजी : प्रधान सचिव

मुंगेर संवाद सहयोगी :अंतर विभागीय समन्वय कायम कर योजनाओं के क्रियान्वयन में तेजी लाएं। समय पर योजनाओं को पूर्ण कराना आप सबों का दायित्व है। उक्त बातें कल्याण विभाग के प्रधान सचिव सह जिला के प्रभारी सचिव अमरजीत सिन्हा ने बुधवार को समाहारणालय सभाकक्ष में आयोजित समीक्षात्मक बैठक को संबोधित करते हुए कही। प्रधान सचिव ने एक-एक कर सभी विभाग के अधिकारियों से संचालित योजना की अद्यतन स्थिति की जानकारी ली। श... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 09:15 PM (IST)
        

30 तक मतदाता सूची में जोड़े जाएंगे मतदाताओं के नाम : बीडीओ

जमालपुर (मुंगेर), संवाद सहयोगी : मतदाता सूची में व्याप्त गड़बड़ी को समय पूर्व ठीक करने को लेकर शहर व ग्रामीण क्षेत्र के बीएलओ की बैठक मंगलवार को बीडीओ सुनील कुमार चांद की अध्यक्षता में हुई। बीएलओ को मतदाता सूची की महत्वपूर्ण जानकारी देते हुए बीडीओ श्री चांद ने कहा वैसे मतदाता, जिन्हें अभी तक मतदाता पहचान पत्र नहीं मिल पाया है। उनकी सूची अविलंब तैयार कर प्रखंड कार्यालय में जमा करें। जबकि, वैसे मतदाता... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 08:38 PM (IST)
        

हिन्दी के प्रचार प्रसार में राजभाषा की भूमिका अहम : वर्णवाल

जमालपुर (मुंगेर), संवाद सहयोगी : पूर्व रेलवे कोलकाता के निर्देश पर बुधवार को रेल इंजन कारखाना के राजभाषा विभाग की ओर से दूसरे दिन हिन्दी टिप्पण प्रतियोगिता का आयोजन हुआ। जिसमें दर्जनों रेलकर्मियों ने भाग लिया। महादेवी वर्मा हिन्दी पुस्तकालय में आयोजित प्रतियोगिता के बारे में उपमुख्य यांत्रिक इंजीनियर (निर्माण) विनय प्रसाद वर्णवाल ने कहा कि भारतीय रेलवे के सभी कार्यालयों में इस प्रकार की प्रतियोगित... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 08:38 PM (IST)
        

हथियार तस्करों पर चलेगा स्पीडी ट्रायल का डंडा

मुंगेर संवाद सहयोगी : मुंगेर के हथियार तस्करों पर अंकुश लगाने के लिए पुलिस अब स्पीडी ट्रायल का डंडा चलाएगी। पुलिस प्रशासन ने हथियार तस्करों के नेटवर्क को पूरी तरह से ध्वस्त करने के लिए आ‌र्म्स तस्करी को लेकर जिला के अलग-अलग थानों में दर्ज 58 मामलों में स्पीडी ट्रायल चलाने की कवायद प्रारंभ कर दी है। एसपी वरुण कुमार सिन्हा ने भी कहा कि जब तक आ‌र्म्स तस्करों को सजा नहीं दिलाई जाएगी, तब तक आ‌र्म्स तस्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 08:37 PM (IST)
        

सद्भावना दिवस पर रेल अधिकारी व कर्मचारी ने ली शपथ

जमालपुर (मुंगेर), संवाद सहयोगी : रेल इंजन कारखाना जमालपुर में बुधवार को सांप्रदायिक सद्भावना पखवारा दिवस के मौके पर रेल अधिकारी व कर्मचारियों को मुख्य कारखाना प्रबंधक अनिमेष कुमार सिन्हा के नेतृत्व में सद्भावना शपथ दिलाई गई। मौके पर रेल कर्मियों को शपथ दिलाते हुए श्री सिन्हा ने कहा कि अनेकता में एकता भारत की सभ्यता व संस्कृति का मूल तत्व है। हमारे देश में सभी संप्रदाय के लोग एक साथ सांप्रदायिक स... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 07:28 PM (IST)
        

14 वर्ष की लड़ाई के दौरान किसी सरकार ने नहीं सुनी आम लोगों की फरियाद : मंच

जमालपुर (मुंगेर), संवाद सहयोगी : अवैधानिक होल्डिंग टैक्स के सवाल पर नागरिक मंच का अनिश्चितकालीन धरना बुधवार को दसवें दिन भी जारी रहा। वहीं, जिला प्रशासन की ओर से कोई सकारात्मक पहल नहीं किए जाने से आम लोगों व मंच के कार्यकर्ताओं में आक्रोश व्याप्त होने लगा है। मंच के अध्यक्ष वासुदेव पुरी, सीएन सिंह, व महासचिव उमेश आजाद ने संयुक्त रुप से कहा कि जन समस्याओं की अनदेखी जिला और नप प्रशासन को महंगी पड़ सक... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 07:28 PM (IST)
        

डायरिया से अक्रांत है फुआरी टोला फरदा के ग्रामीण

जमालपुर (मुंगेर), संवाद सहयोगी : प्रखंड के इंद्ररूख पश्चिमी पंचायत के फुआरी टोला गांव में डायरिया ने कहर बरपा दिया है। गांव के दर्जनों लोग डायरिया के शिकार हो गए हैं। कई लोग निजी अस्पताल में भर्ती हैं, तो कुछ का इलाज सरकारी अस्पताल में हो रहा है। जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग की ओर से कोई पहल नहीं होने से ग्रामीणों में आक्रोश व्याप्त है। ग्रामीणों ने कहा कि गांव चारों ओर गंगा व बारिश के पानी से... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 07:27 PM (IST)
        

मुंगेर के हथियार तस्करों का हिजबुल से जुड़ा नेटवर्क

मुंगेर, जागरण संवाददाता : मुंगेर के हथियार तस्करों के नेटवर्क हिजबुल मुजाहिदीन से जुड़ गए हैं। बिहार एटीएस (एंटी टेररिस्ट स्क्वायड) द्वारा बीते दिनों मुंगेर के बरदह गांव से छापामारी कर चार पिस्टल, 45 हजार रुपये, कई मोबाइल सिम के साथ मुंगेर के जमशेर आलम उर्फ जमशेद, जमालपुर के सुरेंद्र पासवान और उत्तर प्रदेश के फैजाबाद के निक्कू उर्फ अरुण सिंह को गिरफ्तार किया था। इन तीनों की गिरफ्तारी के बाद एटीएस क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 18 Aug 2014 08:48 PM (IST)
        

अलर्ट के बाद भी नक्सलियों ने दर्ज कराई अपनी उपस्थिति

संवाद सहयोगी, मुंगेर : स्वतंत्रता दिवस समारोह में नक्सली गतिविधियों के मद्देनजर जिला पुलिस ने सभी थानों को हाई अलर्ट रहने का निर्देश दिया था। पुलिस कप्तान वरूण कुमार सिन्हा के निर्देशानुसार सभी थानाध्यक्ष व पुलिस के जवान मुस्तैद थे। बावजूद नक्सलियों ने धरहरा प्रखंड के कई क्षेत्रों में काला झंडा फहरा कर अपनी उपस्थिति दर्ज करा दी। हालांकि बाद में स्थानीय पुलिस ने जाकर काले झंडे को उतार कर जब्त किया।... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 16 Aug 2014 09:19 PM (IST)
        

मुंगेर:थाना भवन पर नक्सलियों के हमले को पुलिस ने किया विफल

गंगटा मोड़ (मुंगेर) संवाद सूत्र : खड़गपुर बरियारपुर मार्ग के अग्रहण मोड़ में बन रहे नए थाना भवन को उड़ाने के लिए गुरुवार की देर रात्रि पचास की संख्या में नक्सलियों ने हमला बोल दिया। टार्च और आधुनिक हथियारों से लैश नक्सली नए थाना भवन के समीप जमा हो गए और थाना भवन को उड़ाने की कोशिश में जुट गए। हालांकि, इसकी सूचना मिलते ही शामपुर थानाध्यक्ष राकेश कुमार के नेतृत्व में सैप और एसआइटी जवान एंटी लैंड माइंस वा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 14 Aug 2014 11:00 PM (IST)
        

मुंगेर:कभी भी भंग हो सकता है बेली ब्रिज पर आवागमन

बरियारपुर (मुंगेर) संवाद सूत्र : एनएच 80 पर घोरघट के क्षतिग्रस्त बेलीब्रिज पर कभी भी आवागमन पूरी तरह से बाधित हो सकती है। भागलपुर की साइड से पुल के आधार को गंगा तेजी से काट रही है। गंगा कटाव की स्थिति यह है कि कभी भी पुल नीचे धंस सकता है। ऐसे में भागलपुर का पटना से सड़क संपर्क पूरी तरह से भंग हो जाएगा। इधर, इसकी जानकारी मिलने के बाद मुंगेर डीएम ने घोरघट पहुंच कर कटाव का जायजा लिया। मुंगेर डीएम अमरे... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 14 Aug 2014 09:22 PM (IST)
        

टैक्स को लेकर आखिर उग्र हुई जनता, बाजार बंद, सड़क जाम

जमालपुर (मुंगेर), संवाद सहयोगी : 1999 के अवैधानिक होल्डिंग टैक्स के विरुद्ध नागरिक मंच का अनिश्चितकालीन धरना गुरुवार को चौथे दिन भी जारी रहा। वहीं, मंच के आंदोलन के समर्थन में चैंबर आफ कामर्स की जमालपुर इकाई के कार्यकर्ताओं ने घूम घूम कर बाजार बंद कराया। बंद का व्यापक असर दिखा। जमालपुर बाजार की अधिकांश दुकानें बंद रही। वहीं, सड़क पर भी सन्नाटा पसरा रहा। इधर चौथे दिन के धरना की कमान महिलाओं ने संभ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 14 Aug 2014 09:08 PM (IST)
        

समस्तीपुर महिला टीम तीन गोल से विजयी

मुगेर संवाद सहयोगी: आजाद स्पोर्टिग कल्ब द्वारा खरहट मैदान में आयोजित महिला फुटबाल टूर्नामेंट के दूसरे सेमीफानल मुकाबले में गुरूवार को समस्तीपुर की महिला टीम ने मेजबान टीम को तीन गोल से पराजित कर फाइनल में प्रवेश किया। फाइनल मुकाबला शुक्रवार को समस्तीपुर और मुंगेर महिला टीम के बीच खेला जाएगा। गुरूवार को हुए सेमीफाइनल मुकाबले में समस्तीपुर महिला टीम की ओर से सफाली कुमारी ने दो गोल व कोमल कुमारी ने... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 14 Aug 2014 09:07 PM (IST)
        

मुंगेर ने नरकटियागंज को एक गोल से हराया

संवाद सहयोगी, मुंगेर : जिले के सीमावर्ती खरहट मैदान में बुधवार को संपन्न महिला फुटबॉल के पहले सेमी फाइनल मैच में मुंगेर इलेवन ने नरकटियागंज को एकमात्र गोल से पराजित कर दिया। खेल प्रवक्ता महमूद आलम ने बताया कि दूसरा सेमीफाइनल गुरूवार को आजाद स्पोर्टिग क्लब खरहट और समस्तीपुर के बीच होगा। मुख्य अतिथि खिलाड़ी अरुण कुमार अरुण ने दोनों टीमों का परिचय प्राप्त कर खेल आरम्भ करने का संकेत दिया। मैच के 18व... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 13 Aug 2014 09:55 PM (IST)
        

अभाविप ने की कॉलेज में तालाबंदी, फूंका कुलपति का पुतला

मुंगेर संवाद सहयोगी : तिलकामांझी विश्वविद्यालय में व्याप्त अराजकता के विरोध में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की जिला इकाई ने बुधवार को जिला के सभी कॉलेजों में तालाबंदी की। साथ ही तिलकामांझी विश्व विद्यालय भागलपुर के कुलपति का पुतला फूंका। तालाबंदी का नेतृत्व कर रहे विद्यार्थी परिषद के विभाग प्रमुख मुकेश कुमार ने बताया कि विश्वविद्यालय प्रशासन पूरी तरह से दलालों के चंगुल में है। जिसके कारण विगत कई... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 13 Aug 2014 09:38 PM (IST)
        

नक्सली का डटकर मुकाबला करेंगे ग्रामीण, पुलिस को देंगे सूचना

बरियारपुर (मुंगेर), संवाद सूत्र : नक्सलियों द्वारा 12 लोगों को जान से मारने की धमकी देने के बाद अब गंगा दियारा के लोगों ने नक्सलियों से दो-दो हाथ करने का मन बना लिया है। हरिणमार पंचायत के रैता लक्ष्मीपुर अठसैया सहित कई गांवों के लोगों ने मुखिया पति सूर्यदेवन सिंह की अध्यक्षता में बुधवार को बैठक कर नक्सलियों से डरने की बजाय उससे मुकाबला करने का निर्णय लिया है। बैठक में भगवान सिंह, चतुरी सिंह, कैलाश... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 13 Aug 2014 09:34 PM (IST)
        
(News from Munger, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें