Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 24,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

मुंगेर

बिपाशा बम व सलमान पटाखे की धूम

मुंगेर, जागरण संवाददाता : दीपावली की खरीददारी को लेकर बुधवार में लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। पटाखे, मिट्टी के दीये, रंगीन बल्ब, झालड़ आदि की बिक्री परवान पर दिखी। वहीं, पटाखे बाजार व इलेक्ट्रानिक उपकरण पर बालीवुड का ग्लैमर सर चढ़ कर बोल रहा था। बाजार में कई बालीवुड सितारे के नाम पर पटाखे व फूलझड़ी बिक रहे थे। पटाखा दुकानदार संजय कुमार ने कहा कि बालीवुड के स्टारों की स्टीकर लगी पटाखे की डिमांड बच्चे अधिक क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 10:36 PM (IST)
        

भूमिहीनों को एमवीआर पर सरकार देगी जमीन : मंत्री

तारापुर (मुंगेर) संवाद सूत्र : एक निजी कार्यक्रम के दौरान तारापुर आए राज्य सरकार के भूमि सुधार मंत्री नरेन्द्र नारायण यादव ने राजद के जिला महासचिव व अपने रिश्तेदार मंटू यादव के आवास पर संवाददाताओं से कहा कि सरकार ने कई नियमों को सरल बनाया है। वहीं, भूमि विवाद के त्वरित निष्पादन को लेकर भी कदम उठाए गए हैं। ताकि, लोगों को अनावश्यक कार्यालयों व कचहरी का चक्कर नहीं लगाना पड़े। मंत्री ने कहा कि भूम... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 10:29 PM (IST)
        

मोबाइल सीडीआर के जरिये सरगना तक पहुंचने की तैयारी कर रही है पुलिस

मुंगेर, जागरण संवाददाता : सिपाही भर्ती परीक्षा में मुंगेर जिला के विभिन्न केंद्रों पर से 26 मुन्ना भाई गिरफ्तार किए गए। हालांकि, सिपाही भर्ती परीक्षा में सक्रिय माफिया गिरफ्तारी से बचने के लिए मुंगेर से भागलपुर शिफ्ट कर गए थे। लेकिन, पुलिस ने मिली जानकारी के आधार पर भागलपुर में दबिश देकर शिक्षा माफियाओं के कुछेक सदस्यों को धर दबोचा। इसके बाद ही जिला में विभिन्न परीक्षा केंद्रों से फर्जी परीक्षार्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 09:42 PM (IST)
        

काली पूजा मेले में होंगे सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन

रतनपुर (मुंगेर) संवाद सूत्र : काली पूजा को लेकर ग्रामीण क्षेत्रों के विभिन्न मंदिरों को सजाने का काम अंतिम चरण में है। वहीं कलाकारों द्वारा मां काली की प्रतिमा को अंतिम रूप दिया जा रहा है। मेले में आने वाले श्रद्धालुओं के मनोरंजन के लिए काली पूजा समितियों द्वारा विभिन्न प्रकार के नाटक, देवी जागरण के साथ कुश्ती प्रतियोगिता का भी आयोजन जा रहा है। काली पूजा समिति विजयनगर के अध्यक्ष गुलाब मंडल ने बत... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 09:40 PM (IST)
        

पढ़ाई के साथ साथ सास्कृतिक कार्यक्रमों में भी बच्चें ले दिलचस्पी: प्रसाद

हवेली खड़गपुर (मुंगेर) संवाद सूत्र : नगर के गांधी पुल के समीप स्थित हेब्रोन मिशन स्कुल के परिसर में बुधवार को विद्यालय का वार्षिक कला सास्कृतिक उत्सव प्रतियोगिता संपन्न हुआ। कार्यक्रम का उद्घाटन विद्यालय के प्राचार्य पीसी प्रसाद ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया। अपने संबोधन में प्रधानाचार्य ने कहा कि पढ़ाई के साथ साथ बच्चों को कला व सास्कृतिक क्षेत्रों में भी भागीदारी निभानी चाहिए। इससे बच्चों के अंदर ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 08:54 PM (IST)
        

पर्व-त्योहार में घर लौटने वाले रेल यात्रियों को मिलेगी व्यापक सुरक्षा : एसआरपी

जमालपुर (मुंगेर) संवाद सहयोगी : दीपावली व छठ के के मौके पर प्रदेश से कमा कर अपने घर लौटने वाले परदेशी बाबू की सुरक्षा को लेकर रेल प्रशासन ने व्यापक तैयारी की है। रेल एसपी उमाशंकर प्रसाद ने बुधवार को कहा कि प्रदेश से आने वाले रेल यात्रियों की सुरक्षा को लेकर रेलवे ने व्यापक तैयारी की है। एसआरपी श्री प्रसाद ने यह भी कहा की रेल जिला जमालपुर के अंतरगत 8 जिला जमुई, झाझा, लखीसराय, जमालपुर, शेखपुरा, भ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 08:54 PM (IST)
        

जख्मी व्यवसायी का फर्द बयान लेने पटना गई पुलिस

जमालपुर(मुंगेर) संवाद सहयोगी : रंगदारी को लेकर बीती रात्रि फरीदपुर ओपी क्षेत्र के छोटी केशोपूर निवासी व्यवसायी सत्यनाराण प्रसाद गुप्ता को घर में घूसकर अज्ञात अपराधियों ने गोली मार दी थी। जख्मी व्यवसायी पटना के अस्पताल में जिन्दगी ओर मौत से जंग लड़ रहा है। वहीं, जमालपुर पुलिस जख्मी व्यवसायी का फर्द बयान दर्ज करने के लिए पटना रवाना हो गई है। घटना के दूसरे दिन जहा परिजनों के चेहरे पर दहशत का भाव द... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 08:37 PM (IST)
        

पैक्स चुनाव परिणाम घोषित, विजयी प्रत्याशियों के घर दिवाली

तारापुर अनुमंडल क्षेत्र के तीन प्रखंडों में हुए पैक्स चुनाव के परिणाम बुधवार की देर शाम आ गए। इनमें कई प्रत्याशी ऐसे हैं जो काफी कम अंतर से पैक्स चुनाव में जीत दर्ज किए हैं। तारापुर प्रखंड के पाच पैक्सों के लिए हुए मतगणना के बाद परिणाम घोषित कर दिए गये। बीडीओ दुर्गा शकर ने बताया कि मानिकपुर पंचायत से रमेश कुमार चौधरी ने विनय कुमार चौधरी को इकतीस वोट से पराजित किया। रमेश कुमार चौधरी को 332 तथा विनय... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 08:18 PM (IST)
        

आचार्यो ने गंगा को निर्मल रखने का दिया संदेश

मुंगेर, जागरण संवाददाता : पुरानीगंज स्थित वरिष्ठ सरस्वती विद्या मंदिर के आचार्यो ने बुधवार को सोझी गंगा घाट की सफाई कर गंगा को निर्मल व अविरल बनाने का संदेश दिया। आचार्यो ने गंगा घाट पहुंच कर झाड़ू लगाकर गंगा घाट की सफाई की। घंटों मेहनत के बाद पूरा गंगा घाट स्वच्छ हो उठा। इस अवसर पर सबों ने गंगा को प्रदूषण को मुक्त बनाने का संकल्प लिया। विद्यालय प्रबंधकारिणी समिति के निर्मल कुमार जालान, प्रधानाचार्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 08:00 PM (IST)
        

हनुमान जयंती में किया गया सुंदरकांड का पाठ

मुंगेर, संवाद सूत्र : स्थानीय बेकापुर किराना पट्टी स्थित हनुमान मंदिर में बुधवार को हनुमान जयंती समारोह का आयोजन किया गया। समारोह में रामचरित्र मानस के सुंदरकांड का संगीतमय प्रस्तुति की गई। मौके पर मुख्य अतिथि सदर अनुमंडल पदाधिकारी डॉ. कुंदन कुमार एवं एएसपी संजय कुमार थे। वहीं संकट मोचन का आरती पंडित विष्णुदेव पाठक ने करते हुए नगर वासियों के लिए मंगलकामना की। रामचरित्र मानस के पाठ करने में प्रमुख ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 08:00 PM (IST)
        

जदयू जिला सचिव के पद से हटाए गए नरेंद्र कुशवाहा

मुंगेर, जागरण संवाददाता : जदयू के जिला सचिव नरेंद्र कुशवाहा को जिलाध्यक्ष जियाउर रहमान ने जिला सचिव पद से बर्खास्त कर दिया। उक्त बात की जानकारी देते हुए जिला प्रवक्ता मनोरंजन मजुमदार ने नरेंद्र कुशवाहा बिना जिलाध्यक्ष से अनुमति लिए लगातार जिला प्रशासन व सरकार के विरुद्ध लगातार पर्चा निकाल कर व नुक्कड़ सभा कर रहे थे। जबकि, कुशवाहा का मामला न्यायालय में लंबित है। पार्टी के जिला कार्यकारिणी की बैठक मे... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 07:22 PM (IST)
        

थाना का काम निपटाएंगे पीटीसी ट्रेंड सिपाही

मुंगेर, जागरण संवाददाता : जिले के अलग-अलग थानों में थाना का काम निपटाने के लिए पीटीसी ट्रेंड सिपाहियों की तैनाती की गई है। यह सिपाही न सिर्फ थाना का काम निपटाएंगे बल्कि पुलिस के साथ कुर्की, जब्ती, वारंटियों की गिरफ्तारी जैसे अन्य काम में भी भाग लेंगे। जानकारी बुधवार को एसपी वरुण कुमार सिन्हा ने दी। उन्होंने बताया कि थानों में पुलिस बलों की कमी के कारण ऐसा निर्णय लिया गया है। एसपी श्री सिन्हा ने बत... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 07:20 PM (IST)
        

मतगणना आज, सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम: डीएम

मुंगेर संवाद सहयोगी: तारापुर अनुमंडल के तीन प्रखंडों में हुए प्रथम चरण के पैक्स चुनाव का मतगणना बुधवार को होगा। इसके लिए मतगणना केन्द्र पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए है। उक्त जानकारी देते हुए जिलाधिकारी अमरेन्द्र प्रसाद सिंह ने कहा कि इसके लिए प्रतिनियुक्त अधिकारियों को महत्वपूर्ण दिशा निर्देश दे दिए गए हैं। डीएम श्री सिंह ने कहा कि तारापुर अनुमंडल के तारापुर असरगंज एवं संग्रामपुर प्रखंड के क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 10:18 PM (IST)
        

पैक्स चुनाव : बम विस्फोट के बीच 54 प्रतिशत हुआ मतदान

जेएनएन, मुंगेर : तारापुर, असरगंज और संग्रामपुर प्रखंड के 14 पैक्सों के लिए मंगलवार को शांतिपूर्ण मतदान संपन्न हुआ। हालांकि, तारापुर प्रखंड के खैरा पैक्स के चुनाव के दौरान मुस्कीपुर एवं भागलपुरा गांव के मतदाताओं को डराने की नियत से सुबह में मतदान शुरु होते ही असमाजिक तत्वों पर द्वारा बम विस्फोट किए जाने की सूचना मिली। सूचना मिलने के बाद वरीय अधिकारियों ने पहुंच कर स्थिति का जायजा लिया। इसके बाद पूर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 09:37 PM (IST)
        

भय से नहीं आदतन करें कार्यशली में सुधार: आयुक्त

मुंगेर संवाद सहयोगी : भय से नहीं बल्कि आदतन अपनी कार्यशैली में सुधार लाएं। उक्त बातें मंगलवार को प्रमंडलीय आयुक्त सुनील कुमार सिंह ने स्वास्थ एवं शिक्षा विभाग के पदाधिकारियों के साथ अलग-अलग समीक्षात्मक बैठक करते हुए कही। आयुक्त श्री सिंह ने कहा कि शिक्षा एवं स्वास्थ्य सरकार की प्राथमिकता सूची में शीर्ष पर है। वहीं, यह जनकल्याण का महत्वपूर्ण कार्य है। इसलिए सरकारी कर्मी व अधिकारी इसका क्रियान्वयन ई... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 09:37 PM (IST)
        

धनतेरस पर हुई धन वर्षा, कारोबार पहुंचा 25 करोड़ के पार

मुंगेर संवाद सहयोगी : धनतेरस पर मंगलवार को मुंगेर के बाजार पर जमकर धन वर्षा हुई। बाइक, इलेक्ट्रानिक उपकरण, वर्तन, ज्वेलरी आदि की जमकर खरीददारी की गई। धनतेरस का कारोबार पुराने सभी रिकार्ड को तोड़ते हुए 25 करोड़ को पार कर गया। ----------------- धनतेरस पर पल्सर व आइ स्मार्ट ने मचाई धूम धनतेरस को बाइक का बाजार बूम कर गया। युवाओं ने जमकर बाइक की खरीद की। पल्स व आइ स्मार्ट युवाओं की खास पसंद बनी। बजा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 09:17 PM (IST)
        

युवक ने की फंदा लगा आत्म हत्या

मुंगेर, जागरण संवाददाता कासिम बाजार थानाक्षेत्र के लल्लूपोखर निवासी ओमप्रकाश साह का अठारह वर्षीय बेटा संतोष कुमार उर्फ बिट्टू ने सोमवार की रात गले में फंदा लगाकर आत्म हत्या कर ली। वहीं सूचना मिलते ही कासिम बाजार थानाध्यक्ष मो. सनाउल्लाह पुलिसबल के साथ घटना स्थल पर पहुंचे और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कराने के बाद शव परिजनों को सौंप दिया। देर शाम तक परिजनों ने शव का अंतिम संस्कार कर दिया। था... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 09:11 PM (IST)
        

राजनीतिक संत थे आधुनिक बिहार के निर्माता श्री बाबू : डीआइजी

मुंगेर, जागरण संवाददाता : आधुनिक बिहार के निर्माता डॉ. श्री कृष्ण सिंह राजनीतिक संत व अद्वितीय शिक्षाविद् थे। उक्त बातें डीआइजी एसबी शुक्ल ने मंगलवार को श्री कृष्ण सेवासदन में आयोजित बिहार केशरी डॉ. श्री कृष्ण सिंह की 127 वीं जयंती समारोह को संबोधित करते हुए कही। इससे पहले डीआइजी ने श्री बाबू की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धांजलि दी। डीआइजी ने कहा कि पुरुषार्थ से व्यक्ति जब विचार का प्रती... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 09:10 PM (IST)
        

कच्चा चिट्ठा पर बिक रहे पटाखे, नहीं हो रही कार्रवाई

मुंगेर, जागरण संवाददाता दीपावली को लेकर पटाखे की ब्रिकी धरल्ले से जारी है। शहरभर में कई ऐसे छोटे-बड़े दुकानदार हैं जो पटाखे कि बिक्री कर रहे हैं। इन पटाखे विक्रेताओं में ज्यादातर दुकानदार कच्चा चिट्ठा पर पटाखे की ब्रिकी कर रहे हैं। इससे सरकार को राजस्व की तो हानि होती ही है। साथ ही दुकानदार इन सामानों पर कर देने से भी बच जाते हैं। इस खेल में न सिर्फ दुकानदार को फायदा होता है बल्कि पुलिस और वाणिज्य... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 09:09 PM (IST)
        

केंद्र में बिहार की हकमारी बर्दाश्त नहीं : जदयू

मुंगेर, जागरण संवाददाता : बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग को लेकर जदयू की ओर से शहीद स्मारक चौक पर सोमवार को एक दिवसीय महाधरना दिया। महाधरना में जिले भर के हजारों कार्यकर्ताओं ने भाग लिया एवं सभी ने एक स्वर से केंद्र से बिहार को विशेष राज्य क ा दर्जा देने की मांग की। महाधरना को संबोधित करते हुए मुंगेर विधायक अनंत कुमार सत्यार्थी ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री नीतीश कु मार ने जिस मांग का शं... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 10:37 PM (IST)
        
(News from Munger, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें