Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 21,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

मुंगेर

केंद्र में बिहार की हकमारी बर्दाश्त नहीं : जदयू

मुंगेर, जागरण संवाददाता : बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग को लेकर जदयू की ओर से शहीद स्मारक चौक पर सोमवार को एक दिवसीय महाधरना दिया। महाधरना में जिले भर के हजारों कार्यकर्ताओं ने भाग लिया एवं सभी ने एक स्वर से केंद्र से बिहार को विशेष राज्य क ा दर्जा देने की मांग की। महाधरना को संबोधित करते हुए मुंगेर विधायक अनंत कुमार सत्यार्थी ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री नीतीश कु मार ने जिस मांग का शं... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 10:37 PM (IST)
        

गठबंधन की राजनीति से नहीं हो सकता किसी का भला

- डॉ. शिवचंद्र प्रताप द्वारा लिखी गई पुस्तक सबसे आसान रास्ता का हुआ लोकार्पण मुंगेर, जागरण संवाददाता : संस्था गंगोत्री के तत्वावधान में सोमवार को बेलन बाजार में विचार गोष्ठी का आयोजन किया गया। गोष्ठी का विषय था सेकुलरिज्म का हौआ और गठबंधन की राजनीति। गोष्ठी को संबोधित करते हुए संस्था के सदस्य डॉ. शिवचंद्र प्रताप ने कहा कि सेकुलरिज्म का हौआ और गठबंधन की राजनीति से किसी का भला नहीं हो सकता है। उ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 10:30 PM (IST)
        

चित्रगुप्त पूजा को लेकर चित्राशों ने की बैठक

-25 अक्टूबर को होगी चित्रगुप्त महाराज की पूजा जमालपुर (मुंगेर) संवाद सूत्र : ईदगाह रोड स्थित अश्रि्वनी कुमार सिन्हा के आवास पर रविवार को चित्रगुप्त परिषद के अध्यक्ष श्री योगेन्द्र प्रसाद वर्मा की अध्यक्षता में हुई। जिसमें आगामी 25 अक्टूबर को होने वाली चित्रगुप्त पूजा की तैयारी पर विचार विमर्श किया गया। वहीं परिषद के सचिव प्रो. निरोज कुमार सिन्हा ने बताया कि पूजा के बाद यहा विरादरी भोज का भी आयोजन... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 10:25 PM (IST)
        

टिकट चेकिंग अभियान में 150 पकड़ाए

= बेटिकट यात्रियों से वासूला गया लाखों का जुर्माना -मॉडल स्टेशन पर सुबह 5 से 11 बजे तक चला अभियान -यात्रियों व आरपीएफ के बीच हुई नोक झोंक जमालपुर(मुंगेर) संवाद सहयोगी : माडल स्टेशन पर सोमवार की अहले सुबह से आरपीएफ के सहायक सुरक्षा आयुक्त सोमेन भट्टाचार्य के नेतृत्व में सघन टिकट चेकिंग अभियान चलाया गया। इस दौरान लगभग आधे दर्जन ट्रेनों में सघन टिकट चेकिंग अभियान चलाकर बिना टिकट के यात्रा कर रहे... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 10:22 PM (IST)
        

27 तक सभी घाटों क ो कर दें दुरुस्त : आयुक्त

मुंगेर, जागरण संवाददाता : प्रमंडलीय आयुक्त सुनील कुमार सिंह व डीआईजी शिवेश्वर प्रसाद शुक्ल ने संयुक्त रूप से अलग-अलग गंगा घाटों का निरीक्षण सोमवार क ो किया। जहाज गंगा घाट से बेलवा गंगा घाट तक के निरीक्षण के दौरान वे कष्ठहरणी, बबुआ घाट, सोझी घाट, कंकड़ घाट आदि का निरीक्षण किया। इस दौरान आयुक्त श्री सिंह ने छठ पूजा क ो देखते हुए घाटों को सुदृढ़ करने का निर्देश नगर आयुक्त प्रभात कुमार सिन्हा को दिया। ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 10:20 PM (IST)
        

नहीं बंटा मिट्टी का तेल अंधेरे में मनेगी दीवाली

असरगंज (मुंगेर) संवाद सूत्र : प्रकाश का पर्व दिवाली के मौके पर भी प्रखंड के जनवितरण प्रणाली विक्रेताओं द्वारा किरासन तेल का वितरण नहीं किया गया हैं। इससे क्षेत्र के लोगों में रोष व्याप्त है। किरासन तेल नहीं मिलने के कारण लोगों को अंधेरे में ही दिवाली भी मनाना पडे़गा। लाभुक विजय कुमार, संजू देवी, लक्ष्मी देवी, विनोद मंडल, पंकज मंडल, कौशल्या देवी, सिताराम, कानू यादव, संतोष दिवाकर सहित दर्जनों लोगो... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 11:10 PM (IST)
        

नहीं हो रहा मानदेय का भुगतान

टेटिया बम्बर (मुंगेर) संवाद सूत्र : पारा मेडिकल वर्करों को पिछले दस महीनों से मानदेय का भुगतान नहीं हुआ है। ऐसे में उनके सामने आर्थिक समस्या उत्पन्न हो गया है। जिला स्वास्थ्य समिति द्वारा जनवरी 2014 को पारा मेडिकल वर्कर नियुक्ति की गई थी। सभी पारा मेडिकल वर्कर अपने अपने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में पुर्णरूपेण कार्य का ससमय समायोजन कर रहे हैं। बावजूद अबतक मानदेय का भुगतान नहीं किया जा रहा है। यही... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 11:03 PM (IST)
        

फाइनल मुकाबले में11 स्टार ने भागलपुर को हराया

जमालपुर (मुंगेर) संवाद सहयोगी : 12 वां यदुपतिनाथ मेमोरियल फुटबॉल टूर्नामेंट का फ ाइनल मैच रविवार को भागलपुर और 11 स्टार जमालपुर के बीच खेला गया। रोमाचक मुकाबले में 11 स्टार ने भागलपुर को पराजित कर शील्ड पर कब्जा जमाया। मैच का पहला गोल 11 स्टार की ओर से 27 वें मिनट में राजेंद्र हांसदा ने किया। वहीं दूसरा गोल मैच के 41वें मिनट में मुरारी ने करने के साथ ही अपनी टीम को 2-0 से आगे कर दिया। जबकि मैच ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 10:50 PM (IST)
        

काली पुजा को लेकर 18 स्थानों पर दंड़ाधिकारी प्रतिनियुक्त

हवेली खड़गपुर (मुंगेर) संवाद सूत्र : काली पुजा को लेकर खड़गपुर अनुमंड़ल क्षेत्र में डीएम व एसपी के संयुक्त आदेश के आलोक में 18 जगहों पर विधि व्यवस्था बनाए रखने के लिए दंडाधिकारी व पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति की गई है। एसडीओ राशिद आलम ने बताया कि खड़गपुर थाना सुरक्षित बीडीओ धीरज कुमार, थाना गश्ती सीओ रंजन कुमार, हाट चौक कार्यपालक पदाधिकारी एसएन बर्मा, मुजफ्फरगंज जेएसएस सुरेष झा, कंटिया बाजार बीईओ विजयच... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 10:33 PM (IST)
        

भैया, अब चोरी का आ गया है हाईटेक जमाना

मनीष कुमार, मुंगेर, जागरण संवाददाता : बदलते समय के साथ अब परीक्षा में चोरी करने के परंपरागत तरीके में भी बदलाव आ गया है। अब छात्र चीट पुर्जे से नकल करने के बदले तकनीक का सहारा लेने लगे हैं। यह तरीका इतना सटीक है कि जल्दी से पकड़ में भी नहीं आ सकता। रविवार को शहर के अलग-अलग केंद्रों पर आयोजित बिहार पुलिस के लिए परीक्षा में चार ऐसे अभ्यर्थी पकड़ाए, जिसके चोरी करने का अंदाज देख अधिकारी भी दंग रह गए। पर... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 10:32 PM (IST)
        

राष्ट्रीय स्वच्छता अभियान का ग्रामीण क्षेत्रों मे नही दिख रहा असर

रतनपुर (मुंगेर) संवाद सूत्र: दो अक्टूबर से शुरु हुए राष्ट्रीय स्वच्छता अभियान का ग्रामीण क्षेत्रों में असर नहीं दिख रहा है। ग्रामीण क्षेत्र के विद्यालयों एवं सरकारी संस्थानों के चारों ओर लगे कूड़ा-कर्कट व गंदगी का अंबार स्वच्छता अभियान की कहानी खुद बयां कर दे रही है। मध्य विद्यालय काली स्थान बरियारपुर के चारों ओर गंदगी फैला हुआ है। गंदगी के बीच ही बच्चे विद्यालय जाते दिख जाते हैं। कुछ यही हाल मध्य ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 10:32 PM (IST)
        

कालाबाजारी के लिए ले जाया जा रहा मिट्टी तेल जब्त

जमालपुर (मुंगेर) संवाद सहयोगी : कालाबाजारी के लिए ले जाया जा रहा मिट्टी तेल का 7 ड्रम पुलिस ने रविवार को जब्त कर लिया। जमालपुर पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी कर जमालपुर स्थित जुवली चौक से जब्त किया। ड्रम में करीब 1400 लीटर तेल बताया जा रहा है। तेल कालारामपुर पंचायत के ग्राम बोचाही के डीलर गीता देवी का बताया जा रहा है। हालांकि जिस वक्त टाटा मैजिक गाड़ी नं. बीआर 08 जी 1865 पर किरासन तेल का ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 10:32 PM (IST)
        

आम लोगों के दिलों में अपनी पहचान बनाने में सफल रहे सुनील

जमालपुर (मुंगेर) संवाद सहयोगी: प्रखंड कार्यालय में शनिवार देर संध्या प्रसार पदाधिकारी सुनील कुमार सिंह को सम्मान पूर्वक विदाई दी गई। बीडीओ धर्मवीर कुमार प्रभाकर की अध्यक्षता में आयोजित विदाई समारोह में दर्जनों कर्मचारी व विकास मित्र उपस्थित थे। समारोह को संबोधित करते हुए बीडीओ ने कहा कि प्रसार पदाधिकारी को सुनील कुमार सिंह ने कहा कि प्रसार पदाधिकारी के रूप में लगातार सात वर्षो तक सुनील कुमार सि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 10:32 PM (IST)
        

पुलिस भर्ती परीक्षा 20 मुन्ना भाई के संग लड़की भी हुई गिरफ्तार

मुंगेर, जागरण संवाददाता : शहर के अलग-अलग केंद्रों पर आयोजित बिहार पुलिस की लिखित परीक्षा में कुल 20 मुन्ना भाई चोरी करते पुलिस के हत्थे चढ़ गए। इनमें 12 छात्र हाइटेक तरीके से चोरी करते पकड़े गए। जबकि, आठ फर्जी परीक्षार्थी भी पुलिस के हत्थे चढ़ गए। गिरफ्तार किए गए परीक्षार्थियों और मुन्ना भाईयों से पूरे नेटवर्क को लेकर पूछताछ की जा रही है। कई केंद्रों पर खुद डीएम अमरेंद्र प्रसाद सिंह, एसपी वरुण ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 10:32 PM (IST)
        

जमालपुर में पथ निर्माण मंत्री का हुआ भव्य स्वागत

जमालपुर(मुंगेर) संवाद सहयोगी : बिहार सरकार के पथ निर्माण मंत्री राजीव रंजन उर्फ ललन सिंह का शनिवार को जमालपुर के वलीपुर में क्षेत्रीय विधायक शैलेश कुमार के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने भव्य स्वागत किया। इस दौरान सैकड़ों कार्यकर्ता ने मंत्री ललन सिंह से कहा सर एक बार कार्यक्रम दे दीजिए। मंत्री ने कहा कि जहा मेरी जरूरत होगी, वहा हम जरूर जाएंगे। स्थानीय विधायक कहेंगे, तो मैं जरूर आऊंगा। मंत्री के स्व... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 10:32 PM (IST)
        

जन भागीदारी से सुधरेगी गंगा की सेहत

मुंगेर, जागरण संवाददाता : जन भागीदारी से ही गंगा की सूरत बदलेगी। आस्था के नाम पर गंगा को प्रदूषित होने से बचाने के लिए सभी लोगों को आगे आना होगा। ऐसा नहीं हुआ, तो आने वाली पीढि़ हमें माफ नहीं करेगी। उक्त बातें रविवार को दैनिक जागरण कार्यालय में आयोजित परिचर्चा को संबोधित करते हुए शहर के बुद्धिजीवियों ने कही। समाजसेवी सरदार महेंद्र सिंह ने कहा कि प्रत्येक वर्ष हम हजारों प्रतिमाएं गंगा में विसर्ज... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 10:32 PM (IST)
        

जहां लोग भूखे सोते हैं, वहां आतिशबाजी नहीं होनी चाहिए

मुंगेर, जागरण संवाददाता : आतिशबाजी पैसे की बर्बादी है। इस पर रोक लगाई जानी चाहिए। जिस देश में हजारों लोग भूखे सो जाते हैं। वहां आतिशबाजी पैसे का बेवजह प्रदर्शन है। उक्त बातें समाजवादी पार्टी के जिलाध्यक्ष पप्पू यादव ने जागरण कार्यालय के मेल आइडी पर अपने अनुभव साझा करते हुए कही। -------------------- आतिशबाजी कर नहीं बढ़ाए लोगों का प्रदर्शन सपा जिलाध्यक्ष पप्पू यादव ने कहा कि दीपावली खुशियों का... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 10:32 PM (IST)
        

जमालपुर में शांतिपूर्ण संपन्न हुआ सिपाही भर्ती परीक्षा

जमालपुर (मुंगेर) संवाद सहयोगी : सिपाही भर्ती की लिखित परीक्षा रविवार को जमालपुर क्षेत्र के तीन केंद्रों पर लगभग शांतिपूर्ण संपन्न हो गया। परीक्षा के दौरान पुलिसिया चौकसी भी दिखी। परीक्षा के दौरान खुद अधिकारी प्रत्येक केंद्र पर गश्ती करते देखे गए। सिपाही भर्ती की परीक्षा शहर के तीन केंद्र सरस्वती विद्या मंदिर, डीएवी पब्लिक स्कूल एवं आरबी उच्च विद्यालय में में बनाया गया था। सभी केंद्रों पर दो पाली... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 09:59 PM (IST)
        

छात्रों के कानों में लगा था हाई पावर के मैग्नेटिक डिवाइस

मुंगेर, जागरण संवाददाता : हाईटैक तरीके से चोरी कर रहे सभी छात्र अपने कानों में मैग्नेटिक डिवाईस लगाए हुए थे। इसके अलावा अन्य डिवाइस कपड़े में इस तरह से फिट किए गए थे कि पुलिस भी इन डिवाइसों को पहली बार नहीं खोज पाई। गहन जांच के बाद पुलिस डिवाइस खोज पाई। अलग-अलग जिन केंद्रों से चोरी करते छात्र पकड़े गए उनमें नंद कुमार उच्च विद्यालय से घोरघट निवासी सौरभ कुमार, डीएवी पूरबसराय से रमन कुमार, मॉडल स्कूल स... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 09:26 PM (IST)
        

भाजपा नेताओं ने किया दौरा

मुंगेर, जागरण संवाददाता : पार्टी की मजबूती को लेकर भाजपा के नेताओं एवं कार्यकर्ताओं ने जिले के अलग-अलग क्षेत्रों का दौरा किया। दौरा कार्यक्रम का नेतृत्व मुंगेर के प्रभारी सौरभ कुमार ने किया। उन्होंने कहा कि आगमी आयोजित होने वाली डॉ. श्री कृष्ण सिंह की 121वीं जयंती की भी तैयारी की जा रही है। भाजपा कार्यकर्ताओं ने पड़हम, सिंघिया, फरदा, बाहाचौकी, हेमजापुर आदि क्षेत्रों का दौरा किया। दौरे में मुंगेर न... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 09:23 PM (IST)
        
(News from Munger, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें