Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
December 23,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

मुंगेर

आज से आप सरकार के कर्मचारी हैं- आयुक्त

फोटो 22 एमयूएन 16,19, 23 नोट इसके नीचे वाली खबर में फोटो नंबर - 22 एमयूएन 24, 25, 26 व 27 लगाएं मुंगेर, जागरण संवाददाता : बीते 14 माह से न्यू पुलिस लाइन में प्रशिक्षण ले रहे पुलिस जवानों का पासिंग आउट परेड सोमवार को पुलिस लाइन मैदान में आयोजित किया गया। परेड के दौरान मधेपुरा, पूर्णिया व बक्सर जिलों के प्रशिक्षण ले रहे पुलिस जवानों को कर्तव्यनिष्ठा की शपथ दिलाई गई। पासिंग आउट परेड में प्रशिक्ष... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 09:15 PM (IST)
        

फाइनल मैच में देवघड़ा ने हेमजापुर को नौ रनों से किया पराजित

फोटो: 22 एमयूएन 39 हेमजापुर (मुंगेर) संवाद सूत्र: धरहरा प्रखंड अंतर्गत हेमजापुर खेल परिसर में सोमवार को एचएससीसी क्रिकेट टूर्नामेंट का फाइनल मैच देवघड़ा लखीसराय और हेमजापुर मुंगेर के बीच खेला गया। मैच में देवघड़ा ने हेमजापुर को नौ रनों से पराजित कर दिया। टॉपस जीत कर हेमजापुर क्रिकेट टीम के कप्तान ने पहले क्षेत्ररक्षण का फैसला लिया। 16 ओवर के इस रोमाचक खेल में देवघड़ा की टीम ने पहले बल्लेबाजी ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 09:02 PM (IST)
        

लीड लगाएं..और स्थगित हुआ विधिक संज्ञ का चुनाव

फोटो: 22 एमयूएन 2, 3, 4, 5, 6, 7 व 8 मुंगेर, संवाद सूत्र : विधिज्ञ संघ चुनाव को लेकर बढ़ी सरगर्मी सोमवार को अचानक से थम गई। बिहार स्टेट काउंसिल ने नौ जनवरी को होने वाले मुंगेर विधिज्ञ संघ के चुनाव को फिलहाल स्थगित कर दिया है। आगामी 3 जनवरी को निर्वाचन पदाधिकारी एवं त्रिसदस्यीय समिति के सदस्यों का चुनाव किया जाएगा। इससे विधिज्ञ संघ के सदस्यों में खुशी का माहौल देखा गया है। विधिक संघ संर्घष समिति ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 07:34 PM (IST)
        

अधूरे पुल का उद्घाटन रोकने को 1994 जैसा आंदोलन जरूरी

-जब अगले वित्त वर्ष में लाइन बिछाने का होगा टेण्डर तो कैसे तैयार हो जाएगा पुल? फोटो: 21 एमयूएन 5 कैप्शन : राजीव गांधी चौक पर धरना को संबोधित करते वक्ता मुंगेर, जागरण संवाददाता : राजीव गांधी चौक पर रविवार को धरना पर बैठे वक्ताओं ने कहा कि अधूरे पुल का उद्घाटन करना मुंगेर की जनता के विरुद्ध साजिश होगी। इसे रोकने के लिए 1994 जैसा आंदोलन करना होगा। युवा मंच के धरना में शामिल होकर अन्य संगठनों... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 09:27 PM (IST)
        

कोहरे का कमाल, ट्रेनों का बुरा हाल

- 2 से 22 घटा विलंब से चल रही गरीब रथ सहित अन्य फोटो- 21 एमयूएन 26 जमालपुर(मुंगेर) संवाद सूत्र : घने कोहरे ने रेल की रफ्तार पर ब्रेक लगा दी है। कोहरे के कारण जमालपुर रेलखंड पर चलने वाली अधिकांश ट्रेनें घंटों विलंब से चल रही है। इस कारण रेल यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। महानगर की ओर जाने वाली अधिकांश ट्रेन कोहरे के कारण 2 से 22 घटे तक की देरी से चल रही है। ऐसी परिस्थिति म... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 09:27 PM (IST)
        

छह शिक्षकों को मिला पंडित सूर्यदेव पाठक सम्मान

-आदर्श शिक्षक के लिए आदर्श आचरण जरूरी : पूर्व प्राचार्य फोटो : 21 एमयूएन 7 व 8 मुंगेर, जागरण संवाददाता : सादीपुर स्थित सरस्वती शिशु मंदिर के प्रशाल में रविवार को छह शिक्षकों को पंडित सूर्यदेव पाठक आदर्श शिक्षक सम्मान से विभूषित किया गया। डॉ वीरेन्द्र पोद्दार ने कहा कि आदर्श शिक्षक के लिए आदर्श आचरण होना जरूरी है। सम्मान समारोह का शुभारम्भ आरडी एंड डीजे कॉलेज के पूर्व प्राचार्य डॉ.वीरेन्द्र प... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 09:27 PM (IST)
        

खुश रहे खुशहाल रहे 69 बैच एक्ट अप्रेंटिस बेमिसाल रहे

-69 बैच एक्ट अप्रेंटिस ने बीते दिनों को किया याद -वाटर फि ल्टर पहाड़ी पर पहली बार आयोजित हुआ मिलन समारोह -समारोह में भाग लिए सैकड़ों अप्रेंटिस फोटो- 20 एमयूएन 35, 33 कैप्सन- रेलकर्मी को सम्मानित करते सहकर्मी, समारोह में शामिल एक्ट अप्रेन्टिस कर्मी जमालपुर(मुंगेर) संवाद सहयोगी- वाटर फि ल्टर पहाड़ी पर शनिवार को कारखाना के 1969 बैच के एक्ट अप्रेंटिस रेलकर्मी क ा पहला मिलन समारोह का आयोजन उजागर पं... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 09:59 PM (IST)
        

प्रमंडलीय आयुक्त ने की विकास निधि योजनाओं की समीक्षा

मुंगेर, संवाद सूत्र : सांसद स्थानीय क्षेत्र विकास निधि की योजनाओं की समीक्षा के लिए शनिवार को प्रमंडलीय आयुक्त सुनिल कुमार सिंह ने प्रमंडल के जिला योजना पदाधिकारियों के साथ बैठक की। उन्होंने पदाधिकारियों को निर्देश दिया कि योजनाओं की सूची सांसद को उपलब्ध हुआ है उसे जिले के वेबसाइट पर भी अपलोड कर दिया जाए। बैठक की उद्देश्य को बताते हुए श्री सिंह ने कहा कि योजनाओं के क्रियान्वयन के संबंध में फीड बैक... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 09:54 PM (IST)
        

संदेहास्पद स्थिति में युवक की मौत

फोटो-20 पीआरएन-58 श्रीनगर (पूर्णिया), संस : प्रखंड क्षेत्र के गढि़या बलुआ पंचायत के कजरा मुसहरी गाव में एक 30 वर्षीय युवक संदेहास्पद स्थिति में मृत पाया गया। इस बाबत मृतक के पिता रामदेव ऋषि ने बताया कि उनका पुत्र बालचंद ऋषि शुक्रवार को अपने ससुराल जलालगढ़ से घर आया था और शाम में घर से कहीं चला गया था। रात के 9 बजे तक इंतजार करने के बाद हमलोग सो गए। सुबह जब उठे तो वह घर के बरामदे में पुआल पर कंबल... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 08:15 PM (IST)
        

धमदाहा-बनमनखी सड़क का जीर्णोद्धार कार्य जनवरी से : मंत्री

फोटो : 20 पीआरएन-9 पूर्णिया, जागरण संवाददाता : धमदाहा-बनमनखी मार्ग का जीर्णोद्धार कार्य जनवरी से हर हाल में शुरू होगा। इसके लिए किसी भी पंचायत प्रतिनिधियों को आंदोलन करने की जरूरत नहीं है। यह जानकारी सूबे के समाज कल्याण मंत्री लेशी सिंह ने दी है। उन्होंने कहा कि धमदाहा विधानसभा क्षेत्र के पंचायत प्रतिनिधियों का धमदाहा-बनमनखी पथ के जीर्णोद्धार को लेकर आंदोलन की घोषणा को लेकर मंत्री श्रीमती सिंह ने... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 07:18 PM (IST)
        

मानव एकता के संदेश से ही खत्म होगा आतंकवाद : जफर

फोटो - 20 एमयूएन 5 मुंगेर, जागरण संवाददाता : जिला ईत्तेहाद कमेटी द्वारा शनिवार को अंतरराष्ट्रीय मानव एकता दिवस पर गोष्ठी का आयोजन किया गया। गोष्ठी को संबोधित करते हुए ईत्तेहाद कमिटी के सरंक्षक जफर अहमद ने कहा कि पूरे विश्व में मानव एकता दिवस मनाया जा रहा है। लेकिन, शासन सत्ता की गलत नीतियों के कारण शांति, भाईचारा, सौहार्द एवं एकता की भावना खंडित हो रही है। पूरी दुनियां आज आतंकवाद की समस्या से ग्र... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 06:24 PM (IST)
        

50 करोड़ की लागत से बनेगी 50 किलोमीटर सड़क

-मुख्यमंत्री ग्राम सड़क योजना से होगा निर्माण -विधायक कृष्ण कुमार ऋ षि की अनुशसा पर हो रहा कार्य, निविदा की प्रक्रिया प्रारंभ बनमनखी (पूर्णिया), संस : बनमनखी विधानसभा क्षेत्र अन्तर्गत 50 करोड़ की लागत से 50 किलोमीटर सड़क का निर्माण संपन्न होगा। विधायक कृष्ण कुमार ऋ षि की अनुशसा पर यह कार्य लंबे अरसे बाद संभव हो रहा है। विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत 26 ग्राम एवं टोलों की एक लाख से ज्यादा की आबादी इन सड़को... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 05:54 PM (IST)
        

अपराधियों ने युवक को पीटकर किया अधमरा

फोटो - 19 एमयूएन 10 हवेली खड़गपुर (मुंगेर) संवाद सूत्र : शामपुर थाना क्षेत्र के बहिरा गोल चौक के समीप गुरूवार की देर रात अपराधियों ने एक युवक को लाठी व रड से पीटकर अधमरा कर दिया। प्राप्त जानकारी के मुताबिक बहिरा निवासी चालीस वर्षीय अनंत कुमार गाव के समीप ही एक गुमटी में दुकान चलाता है। गुरूवार को दुकान बंद कर दुकान के समीप ही लगे एक चौकी पर सोया हुआ था कि देर रात अपराधियों ने उसकी जमकर पिटाई कर द... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 04:03 AM (IST)
        

सूक्ष्म एवं लघु उद्यमियों को सिखाया गया व्यवसाय बढ़ाने का गुर

- दो दिवसीय वेंडर डेवलपमेंट कार्यक्रम संपन्न फोटो-19 एमयूएन 36 व 37 कैप्सन-संबोधित करते अधिकारी, उपस्थित वेंडर, प्रदर्शनी को देखते अधिकारी जमालपुर(मुंगेर) संवाद सहयोगी : रेलवे केंद्रीय संस्थान में चल रहे दो दिवसीय वेंडर विकास सह औद्योगिक सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम कार्यक्रम के अंतिम दिन शुक्रवार को क्रेता एवं विक्रेता के बीच व्यापार बढ़ाने पर विशेष चर्चा का आयोजन किया गया। एसआईएमएस के डायरेक्टर प... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 12:38 AM (IST)
        

जूनियर ग‌र्ल्स बॉक्सिंग टीम का पहली बार होगा गठन

-मुंगेर जिला बॉक्सिंग एसोसिएशन के युवक टीम का प्रशिक्षण जारी फोटो : 19 एमयूएन 32 कैप्शन : प्रथम पंच का अभ्यास करती छात्राएं। मुंगेर, जागरण संवाददाता : मुंगेर जिला बॉक्सिंग संघ पहली बार जूनियर ग‌र्ल्स बॉक्सिंग टीम के गठन के लिए शुक्रवार को चयन-प्रक्रिया बिंदवारा स्थित अवधूत एकेडमी में आरंभ कर दिया है। इन्हें प्रशिक्षित कर सीधे राज्यस्तरीय बॉक्सिंग प्रतियोगिता के लिए भेजा जाएगा। यह जानकारी संघ क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 08:26 PM (IST)
        

शिक्षकों के चरित्र निर्माण में जुटे हैं नवल

प्रशांत, मुंगेर, जागरण संवाददाता : बच्चों के व्यक्तित्व पर माता-पिता के बाद सबसे अधिक असर गुरु (शिक्षकों) का पड़ता है। ऐसे में सेवा निवृत शिक्षक नवल किशोर प्रसाद सिंह गुरु के बहाने नई पीढि़ के चरित्र निर्माण की मुहिम में जुटे हुए हैं। नवल का प्रयास धीरे-धीरे रंग लाने लगा है। जिला में दर्जनों शिक्षकों का व्यक्तित्व नवल के प्रयास से निखर गया। आज की तारीख में वे बच्चों के समक्ष खुद को आदर्श शिक्षक के ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 07:29 PM (IST)
        

लीड लगाएं-प्यास बुझाने में नाकाम साबित हो रहा है प्याऊ

मनीष कुमार, मुंगेर, जागरण संवाददाता : लोगों की प्यास बुझाने के लिए नगर निगम द्वारा अलग-अलग वार्डो में बनाया गया प्याऊ नाकाम साबित हो रहा है। विधायक और वार्ड पार्षद के विकास निधि से बने कई प्याऊ ऐसे हैं जो बनने के कुछ ही दिनों के बाद से खराब है। स्थानीय लोगों ने कहा कि अधिकांश प्याऊ मोटर व बोरिंग खराब होने के कारण बंद हैं। अब सवाल उठता है कि लाखों रूपये की लागत से निर्मित प्याऊ साल भर भी नहीं चला त... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 07:29 PM (IST)
        

करंट लगने से भाई-बहन जख्मी, अस्पताल में भर्ती

फोटो - 19 एमयूएन 8 व 9 मुंगेर, संवाद सूत्र : कासिमबाजार थाना क्षेत्र के चंदनबाग नया टोला में शुक्रवार को बिजली की तार के चपेट में आने से भाई-बहन जख्मी हो गए। दोनों को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। नया टोला की पुष्पलता देवी ने बताया कि मेरे घर में विद्युत कनेक्शन भी नहीं है। घर की दीवार से सटा कर पड़ोसी अर्जुन चौधरी का बिजली तार निकाला गया है। कई बार मैंने बिजली विभाग को आवेदन दे... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 07:29 PM (IST)
        

पर्चाधारियों की सूची वेबसाइट पर करें अपलोड : प्रधान सचिव

मुंगेर, संवाद सूत्र : राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग के प्रधान सचिव व्यास जी ने शुक्रवार को वीडियोकांफ्रेंसिंग के जरिये जिला में चल रही विभिन्न योजनाओं की समीक्षा की। प्रधान सचिव ने खास कर पर्चाधारियों को जमीन पर कब्जा दिलाने के लिए शुरु किए गए ऑपरेशन भूमि दखल दहानी के अद्यतन स्थिति की जानकारी ली। प्रधान सचिव को बताया गया कि जिला के लगभग सात प्रखंडों में पंचायत स्तर पर ऑपरेशन भूमि दखल दहानी के तहत शि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 07:29 PM (IST)
        

मुंगेर में महसूस किया गया भूकंप का झटका

फोटो - 18 एमयूएन 57 मुंगेर, संवाद सूत्र : गुरुवार की रात नौ बज कर दो मिनट पर अचानक से भूकंप के झटके महसूस किए गए। लगभग पांच से सात सेकेंड तक भूकंप के तीव्र झटके महसूस किए गए। हालांकि, भूकंप के कारण कहीं से भी जान माल के नुकसान की सूचना नहीं है। भूकंप का झटका महसूस होते ही लोग सड़कों पर उतर आए। डीएम अमरेंद्र कुमार सिंह ने कहा कि भूकंप के झटके महसूस किए गए। लेकिन, कहीं से भी जान माल के नुकसान की सूच... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 10:27 PM (IST)
        
(News from Munger, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें