Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 23,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

मुंगेर

गौरवशाली इतिहास का साक्षी बन रहा है मुंगेर : आयुक्त

फोटो 22 एमयूएन 7,9,11, 14 कैप्शन : मैच देखने उमड़ी भीड़, दीप जलाकर मैच का उदघाटन करते आयुक्त व अन्य, मैच से पहले बैलून उड़ाते आयुक्त व अन्य, खिलाड़ियों को बैंड बजाकर सलामी देते भैया बहन मुंगेर, जागरण संवाददाता राज्य महिला फुटबॉल चैम्पियनशिप की मेजवानी मुंगेर के लिए सौभाग्य की बात है। इससे पूर्व भी मुंगेर में राज्य स्तर के मैच हुए हैं। एक बार फिर से मुंगेर को यह जिम्मेवारी मिली है। वैसे भी मुंगेर पू... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 09:15 PM (IST)
        

तीन घरों मे नकदी सहित लाखों की चोरी

गंगटा (मुंगेर) संवाद सूत्र : हवेली खड़गपुर थाना क्षेत्र के प्रसन्नडो दक्षिण टोला गाव में शुक्रवार की रात अज्ञात चोरों ने तीन अलग-अलग घरों मे चोरी की घटना को अंजाम दिया देकर लगभग 86 हजार नकद सहित लाखों की संपत्ति की चोरी कर ली। घटना की सूचना मिलते ही अंचल पुलिस निरीक्षक अरविंद शर्मा थानाध्यक्ष राजीव कुमार व थाना पुलिस घटना स्थल पर पहुंचकर जाच-पड़ताल की। पीड़ित परिवारों के बयान पर खड़गपुर थाना मे अ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 06:53 PM (IST)
        

सरकार से त्रस्त है बिहार की जनता : रालोसपा

फ ोटो- 22 एमयूएन 26 कैप्शन : तीनबटिया चौक पर संबोधित करते रथ के साथ आये नेता बरियारपुर (मुंगेर) संवाद सूत्र : नीतीश कुमार का लालू यादव के साथ महागठबंधन गठबंधन नहीं बल्कि ठगबंधन है। बिहार का विकास के बदले विनाश हो रहा है। जनता नीतीश को कभी माफ नहीं करेगी तथा जनता आगामी चुनाव में नीतीश को मजदूरी के रूप में बिहार की सत्ता से दूर करने का काम करेगी। यह बातें शनिवार को बरियारपुर तीनबटिया चौक पर रालोस... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 06:50 PM (IST)
        

सीडीपीओ पर राशि उगाही का आरोप

टेटिया बम्बर (मुंगेर) संवाद सूत्र : आंगनबाड़ी पर्यवेक्षिका संगीता कुमारी ने सीडीपीओ सुषमा कुमारी पर बिचौलिए के माध्यम से राशि उगाही का आरोप लगाया है। संगीता कुमारी ने बताया कि जिलाधिकारी के निर्देश पर प्रोग्राम पदाधिकारी ने सीडीपीओ को पद से विरमित कर दिया है। वर्तमान मे तारापुर सीडीपीओ सुधा गुप्ता को प्रभार दिया गया है। बावजूद स्थानीय बिचौलिये के माध्यम से नवम्बर माह के पोषाहार का क्रय पंजी का वाउ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 06:44 PM (IST)
        

हेमजापुर को प्रखंड बनाने की माग को ले एकजुट हो रहे ग्रामीण

हेमजापुर (मुंगेर) संवाद सूत्र : राष्ट्रीय उच्च पथ संख्या 80 के पास अवस्थित धरहरा प्रखंड अंतर्गत हेमजापुर पंचायत को प्रखंड बनाने की माग पर अब ग्रामीणों के स्वर एक होने लगे हैं। ग्रामीण अब हेमजापुर को प्रखंड का दर्जा दिलाने के लिए एकजुट लड़ाई लड़ने क ा मूड बना रहे हैं। इन ग्रामीणों का कहना है कि प्रखंड बनने की सारी अर्हता पूरी करनेवाले इस पंचायत को अब प्रखंड का दर्जा मिलना ही चाहिए। एनएच के सात प... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 06:43 PM (IST)
        

संपर्क नहीं समापान यात्रा पर घूम रहे हैं नीतीश : योगेंद्र

फोटो - 20 एमयूएन 14 कैप्सन - बैठक में शामिल भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता व अन्य मुंगेर, जागरण संवाददाता : पूर्व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार संपर्क यात्रा पर नहीं, बल्कि समापन यात्रा पर घूम रहे हैं। उनकी यह यात्रा खुद उनके लिए और जदयू के लिए समापन यात्रा साबित होगी। उक्त बातें भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता योगेंद्र पासवान ने गुरुवार को लाल दरवाजा स्थित कोषाध्यक्ष डिक्की सिंह के आवास पर कही। संपर्क यात्रा के ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Nov 2014 10:24 PM (IST)
        

शरीर से अलग हुआ रेलयात्री का हाथ

- रांची वनाचल एक्सप्रेस ट्रेन से अंशू को किसी ने दे दिया धक्का - रेल असपताल में घायल का हो रहा उपचार फोटो- 20 एमयूएन 27 कैप्सन- जख्मी यात्री का आपररेसन करते डाक्टर जमालपुर (मुंगेर) संवाद सहयोगी : भागलपुर किऊल जमालपुर रेल खंड पर बुधवार की रात्रि राची वनाचल एक्सप्रेस में सफर कर रहे एक रेलयात्री को किसी ने चलती ट्रेन से धक्का देकर गिरा दिया। इस दौरान ट्रेन की चपेट में आ जाने से यात्री का बायां... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Nov 2014 10:06 PM (IST)
        

बारात में गोली लगने से मौत, शव को किया गायब

मुंगेर, जागरण संवाददाता : सफियासराय ओपी क्षेत्र के सिंघिया गांव में बुधवार की रात बारात में चली गोली में एक व्यक्ति की मौत हो गई। घटना के बाद से ही शव गायब है। हालांकि इसकी पुष्टि पुलिस नहीं कर रही है। बताया जाता है कि हेरुदियारा से सिंघिया गांव बारात गई थी। बारात में ही गोली चलाने के दौरान एक गोली बंदूक में ही फंस गई है। बंदूक में फंसी गोली निकाले के बाद दोबारा फायरिंग करने के दौरान लड़क ा के मामा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Nov 2014 10:02 PM (IST)
        

जमीन से जुड़े कार्यकर्ता को सांसद ने दिया सम्मान : किस्टू

फोटो- 20 एमयूएन 34 कैप्सन- सासद प्रतिनिधि का अभिनन्दन करते किस्टो सिंह - नगर संासद प्रतिनिधि सुनील का हुआ भव्य अभिनन्दन जमालपुर (मुंगेर) संवाद सहयोगी : सासद वीणा देवी द्वारा भाजपा नेता सुनील कुमार को जमालपुर नगर का सांसद प्रतिनिधि मनोनीत किए जाने पर भाजपा नेताओं ने खुशी का इजहार किया है। गुरुवार को भाजपा के प्रखंड उपाध्यक्ष किस्टू सिंह की अध्यक्षता में सफियाबाद समिति गौरीपुर में समारोह आयोजित ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Nov 2014 09:40 PM (IST)
        

अलग अलग घटना में दो रेलकर्मी जख्मी

फोटो- 20 एमयूएन 29 व 35 कैप्सन- जख्मी दोनों रेलकर्मी जमालपुर (मुंगेर) संवाद सहयोगी : गुरुवार को दो अलग अलग घटना में दो रेलकर्मी बुरी तरह जख्मी हो गए। मिली जानकारी के अनुसार पहली घटना कारखाना के वेल्डिंग शॉप में घटी, तो दूसरी घटना ड्यूटी से जाने के दौरान कारखाना गेट संख्या 3 पर घटी। दोनों रेलकर्मी खतरे से बाहर बताए गए हैं। कारखाना के वेल्डिंग शॉप में प्लाज्मा मशीन से हैंड कटिंग के दौरान तार में... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Nov 2014 09:34 PM (IST)
        

97वीं जयंती पर याद की गई इंदिरा

फोटो- 20 एमयूएन 31 कैप्सन- इंदिरा गाधी के तस्वीर पर पुष्पाजली करते काग्रेस नेता - देश की एकता के लिए इंदिरा ने दी कुर्बानी :मो. नरूल्लाह जमालपुर (मुंगेर) संवाद सूत्र : देश की प्रथम महिला प्रधानमंत्री भारत रत्‍‌न से सम्मानित स्व. इंदिरा गाधी की 97 वीं जयंती समारोह गुरूवार नगर काग्रेस कमिटी जमालपुर के कार्यालय में उत्साह पूर्वक मनाई गई। कार्यक्रम की अध्यक्षता मो. नरूल्लाह ने की। जयंती समारोह के प... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Nov 2014 09:19 PM (IST)
        

अनशनकारी कपिलदेव के समर्थन में आगे आई सपा

-छठे दिन जारी रहा आमरण अनशन फोटो- 20 एमयूएन 28 कैप्सन- अनशनकारी को समझाते सपा नेता जमालपुर (मुंगेर) संवाद सहयोगी : नगर परिषद में व्याप्त भ्रष्टाचार की जांच निगरानी विभाग से कराने, शहरी क्षेत्र में पेयजल आपूर्ति व शौचालय की व्यवस्था सुदृढ़ करने की मांग को लेकर गुरुद्वारा चौक पर अनशन पर बैठे समाजसेवी कपिलदेव मंडल का आमरण अनशन गुरुवार को छठे दिन भी जारी रहा। वहीं, गुरुवार को समाजवादी पार्टी के ज... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Nov 2014 09:16 PM (IST)
        

लाचार लोगों की दुआ बटोर रहे हैं डॉ. नीतीश

फोटो - 20 एमयूएन 50 कैप्सन - हरिओम होमियो सेंटर कल्याणपुर - हाथ पांव से लाचार लोगों की नीतीश ने बदल दी जिंदगी - 1990 से गरीब रोगियों का कर रहे हैं निश्शुल्क उपचार संजीव, मुंगेर जागरण संवाददाता : अधिकांश लोगों की पहचान उनकी जन्म भूमि से होती है। लेकिन, कुछेक लोग ऐसे भी होते हैं, जिनके नाम से उनके जन्म भूमि की पहचान जुड़ जाती है। ऐसे ही बिरले लोगों में से एक हैं डॉ. नीतीश चंद्र दुबे। होमियोपै... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Nov 2014 08:14 PM (IST)
        

जनता के दरबार में डीएम, 46 लोगों ने लगाई न्याय की गुहार

फोटो 20 एमयूएन 11, 12 कैप्शन : अधिकारियों से अपनी पीड़ा सुनाते पीड़ित, व शिकायत सुनाने के लिए अपनी बारी का इंतजार करते फरियादी मुंगेर, जागरण संवाददाता : समाहरणालय में गुरुवार को आयोजित जनता के दरबार में डीएम कार्यक्रम में कुल 46 लोगों ने अधिकारियों से न्याय की गुहार लगाई। वहीं डीएम की अनुपस्थिति में मामले की सुनवाई कर रहे एडीएम ईश्वरचंद्र शर्मा एवं जनशिकायत पदाधिकारी बृज बिहारी तिवारी ने मामले की ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Nov 2014 08:05 PM (IST)
        

अभ्यास मैच में लड़कियों ने लड़कों को हराया

- 70 मिनट तक चले अभ्यास मैच में लड़कियों को एक-शून्य से हराया फोटो - 20 एमयूएन 1 कैप्षन:- लडकों के साथ मैच खेलती महिला टीम की खिलाड़ी संतोष कुमार, रतनपुर (मुंगेर) संवाद सूत्र: आधी आबादी अब पुरुष वर्चस्व को तोड़ते हुए न सिर्फ सभी क्षेत्रों में पुरुषों से बराबरी कर रही हैं। बल्कि, अब वक्त पड़ने पर पुरुषों को पटखनी देने में आधी आबादी संकोच नहीं करती है। गुरुवार को यह बातें ईटहरी खेल मैदान पर चरिता... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Nov 2014 07:53 PM (IST)
        

पुलिस मेंस एसोसिएशन का चुनाव शांतिपूर्ण संपन्न

फोटो 20 एमयूएन 17, 18, 20, 22 कैप्शन : वोटिंग पर्चा लेते मतदाता पुलिसकर्मी, वोट डालती महिला पुलिस कर्मी,सुरक्षा व्यवस्था में बैठी पुलिस, चुनाव डयूटी के लिए तैनात पुलिस अधिकारी मुंगेर, जागरण संवाददाता पुलिस मेंस एसोसिएशन का चुनाव गुरुवार को शांति पूर्वक संपन्न हो गया। मतगणना शुक्रवार की सुबह 10.30 बजे से होगी। मतदान के लिए पुलिस अधीक्षक कार्यालय में मतदान केंद्र बनाया गया था। अध्यक्ष, उपाध्यक... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Nov 2014 07:40 PM (IST)
        

राज्य फुटबॉल चैंपियनशिप का आगाज कल से

- 18 जिले की टीम टूर्नामेंट में ले रही है भाग मुंगेर, जागरण संवाददाता : 22 नवंबर से जिले के पोलो मैदान में राज्य महिला फुटबॉल स्टेट चैंपियनशिप सह एस एजाज हुसैन चैंपियनशिप का आयोजन होगा। इस टूर्नामेंट में बिहार के 18 जिले की टीम भाग ले रही है। गौरतलब है कि शील्ड पर पिछले साल पटना ने कब्जा जमाया था। जबकि मुंगेर की टीम को उपविजेता के खिताब से संतोष करना पड़ा था। मुंगेर जिला फुटबॉल एसोसिएशन संघ के सच... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Nov 2014 07:32 PM (IST)
        

बिहार को झोंका जा रहा जातिवाद की आग में : भाजपा

फोटो 20 एमयूएन 13 कैप्शन : धरना कार्यक्रम को संबोधित करते नेता मुंगेर, जागरण संवाददाता : बिहार में कानून व्यवस्था सुदृढ़ करने की मांग को लेकर भारतीय जनता युवा मोर्चा के सदस्यों ने शहीद स्मारक पर एक दिवसीय धरना दिया। धरना की अध्यक्षता युवा मोर्चा के जिलाध्यक्ष वीर विक्रम सिंह ने की। जबकि मुख्य अतिथि के रूप में भाजपा के जिलाध्यक्ष कुमार प्रणय मौजूद थे। वहीं धरना में विशिष्ट अतिथि के रूप में प्रद... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Nov 2014 06:01 PM (IST)
        

पूर्व मुख्यमंत्री को ज्ञापन सौंपने वालों का लगा रहा तांता

मुंगेर, जागरण संवाददाता : संपर्क यात्रा के क्रम में बुधवार को मुंगेर आए पूर्व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को ज्ञापन सौंपने वालों का तांता लगा रहा। विभिन्न राजनीतिक व सामाजिक संगठनों ने अपनी-अपनी मांगों को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री को ज्ञापन सौंपा। समाजवादी पार्टी के जिला महासचिव मनोज कुमार मधुकर व उपाध्यक्ष विद्याकिशोर के नेतृत्व में पार्टी कार्यकर्ताओं ने नीतीश कुमार को ज्ञापन सौंप कर सदर प्रखंड के मय प... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 19 Nov 2014 10:51 PM (IST)
        

लाइफ टाइम अचीवमेंट अवार्ड मिलने से हर्ष

मुंगेर, जागरण संवाददाता : जिले के खेल प्रेमियों ने क्रिकेटर दिलीप वेंगसरकर को लाइफ टाइम अचीवमेंट अवार्ड मिलने पर हर्ष व्यक्त किया है। खेल प्रवक्ता महमूद आलम ने कहा है कि दिलीप वेंगसरकर को आठवें सलाना बीसीसीआई पुरस्कार में कर्नल सीके नायडू लाइफ टाइम अवार्ड से नवाजा जाएगा। खेल प्रेमी मुकेशनंदन सिंह, विनायक सिंह, राजेश यादव, मो. जहांगीर, मजहर हुसैन, अशोक कुमार शर्मा, सतीश चंद्र चौधरी, प्राण मोहन केसर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 19 Nov 2014 10:51 PM (IST)
        
(News from Munger, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें