Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 01,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

मुंगेर

डीएम ने किया जिला नियंत्रण कक्ष का उद्घाटन

मुंगेर संवाद सहयोगी: अपराध नियंत्रण को लेकर जिला प्रशासन द्वारा स्थापित नियंत्रण कक्ष का उद्घाटन सोमवार को डीएम अमरेन्द्र प्रसाद सिंह ने फीता काटकर किया। मौके पर एसपी वरूण कुमार सिंह, एसडीओ डॉ. कुंदन कुमार सहित अन्य पुलिस व प्रशासनिक पदाधिकारी उपस्थित थे। मौके पर डीएम श्री सिंह ने कहा कि नियंत्रण कक्ष की स्थापना से अपराधिक गतिविधियों पर अंकुश लगेगा । इस मौक पर डीएम श्री सिंह व एसपी श्री सिन्हा न... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 10:04 PM (IST)
        

डीलर की मनमानी के विरोध में एनएच 80 जाम

रतनपुर (मुंगेर) संवाद सूत्र: जमालपुर प्रखंड के ईटहरी पंचायत अन्तर्गत विजयनगर के ग्रामीणों ने सोमवार को डीलर की मनमानी के खिलाफ विजयनगर मोड़ के समीप एनएच 80 को जाम कर दिया। दो घंटे तक एनएच 80 जाम रहने के कारण दोनों ओर वाहनों की लंबी कतार लग गई। दो घटे बाद जमालपूर प्रखंड विकास पदाधिकारी के जाम स्थल पर पहुंचने और डीलर के विरूद्ध कार्रवाई करने के आश्वासन बाद सड़क जाम समाप्त हुआ। जाम कर रहे लाभुक उमा देव... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 08:56 PM (IST)
        

राज्यस्तरीय बॉक्सिंग प्रतियोगिता: भागलपुर ओवरऑल चैम्पियन, पटना रहा दूसरे स्थान पर

मुंगेर, जागरण संवाददाता इनडोर स्टेडियम में आयोजित दो दिवसीय राज्यस्तरीय बॉक्सिंग प्रतियोगिता सोमवार को संपन्न हो गया। प्रतियोगिता का आयोजिन बिहार राज्य बॉक्सिंग संघ के तत्वावधान में किया गया। प्रतियोगिता के अंतिम दिन सबसे अधिक 29 अंक प्राप्त कर भागलपुर ओवरऑल चैम्पियन बना जबकि पटना 24 अंक के साथ दूसरे स्थान पर रहा। प्रतियोगिता में पुरुष वर्ग में बेस्ट बॉक्सर का खिताब पटना के अनिल कुमार ने जीता ज... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 08:53 PM (IST)
        

त्योहार के मौसम में ट्रेन की धीमी रफ्तार ने बढ़ाई लोगों की परेशानी

जमालपुर (मुंगेर) संवाद सहयोगी : बीते एक पखवारे से जमालपुर भागलपुर किउल रेलखंडों पर चलने वाली ट्रेनों की धीमी रफ्तार ने यात्रियों की परेशानी बढ़ा दी है। रेलखंड पर अधिकांश ट्रेनें एक से दो घंटे विलंब से चल रही है। त्योहार के मौसम में ट्रेनों के विलंब से परिचालन के कारण यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। रेलयात्री सुनैना देवी, प्रवीण कुमार, सुधांशु राज, पार्वती देवी, पारो देवी, राहुल... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 08:21 PM (IST)
        

असंतुलित भोजन से बढ़ता है हृदय रोग : डॉ. सिंघानिया

जमालपुर(मुंगेर) संवाद सूत्र: रेलवे मुख्य अस्पताल में सोमवार को विश्व हृदय दिवस के मौके पर संगोष्ठी का आयोजन किया गया। संगोष्ठी की अध्यक्षता डॉ. सिंघानिया ने की। संगोष्ठी को संबोधित करते हुए डॉ. सिंघानिया ने कहा कि दिनों दिन हृदय रोगियों की संख्या बढ़ती जा रही है। असंतुलित खान पान और अनियंत्रित दिनचर्या हृदय रोग की प्रमुख वजह है। वहीं, डॉ. एस बोस ने कहा कि विश्व में तेजी से हृदय रोग की बीमारी तेजी ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 08:19 PM (IST)
        

खेल से होता है मानसिक विकास : एसडीओ

मुंगेर, जागरण संवाददाता : दो दिवसीय प्रमंडलस्तरीय अंतर जिला चयन प्रतियोगिता सोमवार से शुरू हुआ। खेल क ा आयोजन इनडोर स्टेडिम और पोलो मैदान में हो रहा है। वहीं प्रतियोगिता में प्रमंडल के मुंगेर सहित लखीसराय, जमुई, खगड़िया, बेगूसराय, शेखपुरा जिले के करीब एक सौ से ज्यादा प्रतिभागियों ने भाग लिया। गौरतलब हो कि इस प्रतियोगिता में चयनित होने पर प्रतिभागी आगामी राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में भाग लेंगे। पह... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 08:06 PM (IST)
        

विसर्जन के दौरान पर्याप्त संख्या में पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति : आयुक्त

मुंगेर संवाद सहयोगी: मुंगेर प्रमंडल के विभिन्न जिलों में दुर्गा पूजा व बकरीद के दौरान विधि व्यवस्था बनाए रखने के लिए प्रमंडलीय आयुक्त आरली चोंग्थू ने सोमवार को प्रमंडल के सभी जिला के डीएम और एसपी के साथ बैठक की। आयुक्त कार्यलय में हुई उक्त बैठक में भगलपुर सह मुंगेर के डीआइजी संजय सिंह भी मौजूद थे। बैठक में श्री चोंग्थू ने दुर्गा पूजा व बकरीद के त्योहार को शांतिपूर्ण संपन्न कराने के लिए सभी जिलों ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 07:50 PM (IST)
        

अक्टूबर तक सभी योजनाओं में दे प्रशासनिक स्वीकृति

-प्रमंडल स्तरीय योजनाओं की समीक्षा के लिए हुई बैठक मुंगेर संवाद सहयोगी : प्रमंडल स्तरीय योजनाओं के क्रियान्वयन की समीक्षा के लिए सोमवार को प्रमंडललीय सभागार में सभी जिला के योजना अधिकारियों व अभियंताओं की बैठक हुई । बैठक की अध्यक्षता करते हुए क्षेत्रीय योजना पदाधिकारी शिव शंकर चौघरी ने कहा कि अक्टूबर 14 तक सभी लंवित योजनाओं की प्रशासनिक स्वीकृति दें दे। योजनाओं को लंबित रखने वाले अधिकारियों व अ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 07:42 PM (IST)
        

..और जमालपुर कारखाना ने फिर लगाया पानी में आग

केएम राज, जमालपुर (मुंगेर) संवाद सहयोगी : एशिया प्रसिद्ध जमालपुर रेल इंजन कारखाना में अत्याधुनिक मशीन और उन्नत कारीगरी देख रेलवे बोर्ड के उत्पादन इकाई के अपर सदस्य अरविन्द खरे भी चकित रह गए। श्री खरे सबसे अधिक बीएलसी शाप में जर्मनी निर्मित 3.6 करोड़ की लागत से लगे प्लाज्मा कटिंग मशीन को देख प्रभावित हुए। यह भारतीय रेल का पहली सबसे बड़ी विदेशी मशीन है। यह मशीन पानी के अंदर आग लगा कर 50 फीट लंबाई वाल... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Sep 2014 09:39 PM (IST)
        

सकुशल घर लौटा व्यवसायी, परिजनों ने ली राहत की सास

जमालपुर (मुंगेर) संवाद सहयोगी: सदर बाजार फांडी निवासी व्यवसायी विनोद कुमार साह 48 घंटे बाद सकुशल अपने घर लौट आया। व्यवसायी के घर लौटते ही परिजनों और पुलिस ने राहत की सांस ली। इधर, एएसपी संजय सिंह ने व्यवसायी से गहन पूछताछ की। व्यवसायी ने कहा कि गुस्से में वह ट्रेन पर चढ़कर मुगलसराय चला गया था। लेकिन, व्यवसायी की कहानी पुलिस पदाधिकारियों से लेकर आम लोगों तक के गले नहीं उतर रही है। जानकारी हो कि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Sep 2014 09:36 PM (IST)
        

पुरुष वर्ग में गुलशन, राकेश और महिला वर्ग में रानी, रेखा जीते

मुंगेर, जागरण संवाददाता : इंडोर स्टेडियम में रविवार से दो दिवसीय राज्य स्तरीय बॉक्सिंग प्रतियोगिता शुरू हुआ। रविवार को पहले दिन अलग-अलग भार वाले बॉक्िसग स्पर्धा में अलग-अलग जिलों के करीब एक सौ से भी ज्यादा खिलाड़ियों ने भाग लिया। पहले दिन प्रतियोगिता का उद्घाटन जदयू नेता सुबोध वर्मा, बिहार राज्य बॉक्सिंग संघ के सचिव राजीव कुमार सिंह, संघ के अध्यक्ष विभाष कुमार, सचिव विश्वजीत कुमार एवं कन्या तांती ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Sep 2014 09:19 PM (IST)
        

अपर सदस्य रेलवे बोर्ड ने 19 करोड़ की लागत वाले बाक्स एनएचएल को दी हरी झडी

जमालपुर (मुंगेर) संवाद सहयोगी : जमालपुर कारखाने के बीएलसी शॉप में 19 करोड़ की लागत से निर्मित 59 बाक्स एनएचएल रैक को शनिवार को रेलवे बोर्ड के उत्पादन इकाई के अपर सदस्य अरविन्द खड़े व डीआरएम राजेश अर्गल, सीडब्ल्यूएम अनिमेष सिन्हा सहित अन्य अधिकारियों ने हरी झंडी दिखा कर ईसीआर रेलवे के लिए रवाना किया। कारखाना में 2006 से निर्माण हो रहे बाक्स एनएचएल का यह आठवा रैक था, जिसे हरी झडी दिखाया गया । विदित हो... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Sep 2014 01:01 AM (IST)
        

सड़क पर झाड़ू लगा अधिकारियों ने दिया स्वच्छता का संदेश

मुंगेर संवाद सहयोगी: राष्ट्रीय स्वच्छता जागरूकता अभियान के तहत शनिवार को डीएम अमरेंद्र प्रसाद सिंह के नेतृत्व में पूरा जिला प्रशासन हाथों में कुदाल व झाड़ू लेकर शहर की सड़कों पर उतर आया। एक नंबर ट्रैफिक से लेकर राजीव गांधी चौक तक देखते ही देखते सड़कें चका-चक हो गई। इससे पहले डीएम के नेतृत्व में अधिकारियों की टीम सफेद टी शर्ट व टोपी पहन कर पैदल मार्च करते हुए एक नंबर ट्रैफिक पहुंचे। साफ-सफाई अभियान के... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 27 Sep 2014 09:59 PM (IST)
        

स्वामी निरंजनानंद का प्रवचन 29 को

मुंगेर: विगत वर्षो की भांति इस बार भी शारदीय नवरात्र की पंचमी व षष्टी पूजा अर्थात 29 एवं 30 सितंबर 2014 को स्वामी निरंजनानंद सरस्वती जी का सत्संग, कीर्तन व प्रवचन शक्तिपीठ चण्डिका स्थान परिसर में देवीभक्तों की ज्ञानवृद्धि के लिए आयोजित है। कार्यक्रम का समय अपराह्न 03 से 05 बजे तक होगा। यह जानकारी चंडिका स्थान न्यास समिति के सचिव शिव कुमार रुंगटा ने शुक्रवार को दी है। और पढ़ें »

Updated on: Sat, 27 Sep 2014 09:45 PM (IST)
        

बोनस की घोषणा से रेलकमियों के खिले चेहरे

जमालपुर (मुंगेर) संवाद सहयोगी : कारखानाकर्मियों को जैसे ही रेल विभाग द्वारा बोनस देने की सूचना मिली और यह बात शनिवार को रेलकर्मियों के बीच फैली तो रेल कर्मचारियों के चेहरे खुशी से खिल उठे। इसका नजारा कारखाना में छुट्टी के दौरान देखने को मिला। रेलकर्मीयों को 78 दिनों के बोनस की घोषणा और 29 सितंबर से नगद भुगतान होने की बात सुन कर देर से ही सही रेलकर्मी के चेहरे खुशी से खिल उठे। जमालपुर में रेलर्मि... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 27 Sep 2014 09:44 PM (IST)
        

मुंगेर:जून 2015 तक गंगा रेल पुल पर दौड़ेगी ट्रेन : खरे

मुंगेर, संवाद सहयोगी: मुंगेर में गंगा नदी पर बन रहे रेल सह सड़क पुल का जायजा लेने के बाद रेलवे बोर्ड के उत्पादन इकाई के अतिरिक्त सदस्य अरविंद खरे ने कहा कि जून 2015 में गंगा पर बन रहे पुल पर ट्रेन दौड़ने लगेगी। श्री खरे ने निमार्ण कार्य कि गति पर संतोष व्यक्त करते हुए कहा कि सरकार द्वारा निमार्ण कार्य के लिए निर्धारित समय पर कार्य पूरा करने के लिए रेलवे की टीम प्रतिबद्ध है। मार्च 15 तक रेलवे ट्रैक प... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 27 Sep 2014 09:15 PM (IST)
        

दूध पीते राहुल को छोड़, कैसे बनती बुद्ध.. बोलो बुद्ध

जमालपुर (मुंगेर) संवाद सहयोगी : ठहरो बुद्ध जरा सुनो, बस एक सहज प्रश्न, तुम्हारे गृह त्यागने के पाश्चात एकागी, वितरागी.. मैं यशोधरा मैंने भी चाहा था सन्यास, किंतु दूध पीते राहुल को छोड़ कैसे बनती बुद्ध, बोलो बुद्ध। हिंदी सप्ताह पखवाड़ा पर रेल द्वारा केंद्रीय संस्थान में आयोजित कवि सम्मेलन में जब पटना की रानी श्रीवास्तव ने अपने भाव में नारी के वियोग भाव को उकेरा तो सभागार तालियों से गूंज उठा। स्वयं ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 26 Sep 2014 09:53 PM (IST)
        

प्रखंडों के लिए रवाना हुआ सफाई जागरुकता रथ

मुंगेर, जागरण संवाददाता : राष्ट्रीय स्वच्छता अभियान के तहत सभी नौ प्रखंडों में स्वच्छता जागरुकता फैलाने के लिए तीन रथों को जिलाधिकारी अमरेंद्र प्रसाद सिंह ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। सभी रथों को लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण विभाग की ओर से तैयार किया गया था। रथ प्रखंड के सभी पंचायतों के गांवों में घुमाया जाएगा और लोगों को स्वच्छता के लिए जागरुकता संदेश देगा। वहीं डीएम की बैठक में यह निर्णय लिया गया ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 26 Sep 2014 09:50 PM (IST)
        

बनौधा बहियार में मिनीगन फैक्ट्री पकड़ाया, एक गिरफ्तार

मुंगेर, जागरण संवाददाता मुफस्सिल थानापुलिस ने शुक्रवार क ो थानाक्षेत्र के बनौधा बहियार में छापेमारी कर एक मिनीगन फैक्ट्री का खुलासा किया। पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर बहियार में छापेमारी की। वहीं अवैध हथियार निर्माण से जुड़े थानाक्षेत्र के एक व्यक्ति को हथियार बनाते ही गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने मौके पर से एक हैंड ग्रिल, एक बेस मशीन, 2 अर्धनिर्मित पिस्टल सहित अन्य सामान बरामद किया है। इस संबंध ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 26 Sep 2014 08:35 PM (IST)
        

युवक की गला दवाकर हत्या, शव पानी में फेंका

जेएनएन, बरियारपुर/हवेली खड़गपुर: शामपुर थाना क्षेत्र के डंगराचक गांव में अज्ञात अपराधियों ने गुरुवार की रात्रि बरियारपुर के युवक की गला दवाकर हत्या कर दी और शव को नाले में फेंक दिया। इधर, हत्या की जानकारी मिलने के बाद शुक्रवार को बरियारपुर काली स्थान के समीप परिजनों ने दो घंटे तक एनएच 80 को जाम कर दिया। जानकारी के अनुसार बरियारपुर बस्ती निवासी दीपक मंड़ल उर्फ जिच्छु (30 वर्ष) गुरुवार को डगराचक ग... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 26 Sep 2014 08:34 PM (IST)
        
(News from Munger, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें