मुंगेर

  • हथियार तस्करी में उलझ रहा बचपन

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 01:07 AM (IST)

    [सिद्धार्थ भदौरिया], मुंगेर : अच्छे-बुरे के समझ से परे बेफिक्री वाला दौर होता है बचपन। बाल मन एक कोरे कागज की तरह होता है। इस पर जो लिख दिया जाए वो अमिट हो जाता है। मुंगेर में मौत का सामान बेचने वाले इन कोरे कागजों पर अपराध की इबारत लिख रहे हैं। खेलने, खाने और मस्ती करने की उम्र में हथियार तस्कर इन बच्चों के हाथ में हथियार थमाकर एक जगह से दूसरे जगह भेजने के लिए कुरियर के रूप में इनका इस्तेमाल क... और पढ़ें »

  • हथियार तस्करी में उलझ रहा बचपन

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 01:01 AM (IST)

    सिद्धार्थ भदौरिया, मुंगेर। अच्छे-बुरे के समझ से परे बेफिक्री वाला दौर होता है बचपन। बाल मन एक कोरे कागज की तरह होता है। इस पर जो लिख दिया जाए वो अमिट हो जाता है। मुंगेर में मौत का सामान बेचने वाले इन कोरे कागजों पर अपराध की इबारत लिख रहे हैं। खेलने, खाने और मस्ती करने की उम्र में हथियार तस्कर इन बच्चों के हाथ में हथियार थमाकर एक जगह से दूसरे जगह भेजने के लिए कोरियर के रूप में इनका इस्तेमाल कर रहे ... और पढ़ें »

  • प्रोन्नत करने की उठी मांग

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 11:27 PM (IST)

    मुंगेर । नगर निगम क्षेत्र के वार्ड संख्या 42 के निवासियों ने सूबे के मुख्यमंत्री से मध्य विद्यालय महद्दीपुर को उच्च विद्यालय में प्रोन्नत किए जाने की मांग की है। स्थानीय निवासियों का कहना है कि यह विद्यालय इस इलाके का सबसे पुराना विद्यालय है तथा इसका पोषक क्षेत्र भी बहुत अधिक फैला हुआ है। जबकि इस क्षेत्र में एक भी उच्च विद्यालय नहीं है। इसके कारण यहां के छात्र एवं छात्राएं यहां से दो किलोमीटर से अ... और पढ़ें »

  • बाइक व जुगाड़ गाड़ी टक्कर में एक जख्मी

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 10:54 PM (IST)

    मुंगेर। असरगंज थाना क्षेत्र के रजौन बांध के समीप बाइक व जुगाड़ गाड़ी की टक्कर में एक युवक बुरी तरह जख्मी हो गया। जख्मी का इलाज प्राईवेट क्लिनिक में कराया गया। जानकारी के अनुसार देवेंद्र कुमार अपने बाइक पर सवार होकर अमैया जा रहे थे। तभी रजौन बांध के समीप जुगाड़ गाड़ी से टक्कर होने के कारण वह गिरकर जख्मी हो गया। और पढ़ें »

  • अपराध बढ़ा, गश्ती की मांग

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 10:54 PM (IST)

    मुंगेर । प्रखंड क्षेत्र में इन दिनों आपराधिक घटनाओं में काफी वृद्धि हो गई है। पुलिस प्रशासन की उदासीनता व सुविधाओं के अभाव में पुलिस अपराधियों पर नकेल कसने में नाकाम हो रही है। स्थानीय पुलिस संसाधनों के अभाव का रोना रोती है। विदित हो कि प्रखंड क्षेत्र में चोर उचक्के व आपराधिक चरित्र के लोग काफी सक्रिय हैं। ¨कतु इनको पकड़ने के पुलिस के पास एक वाहन भी सही नहीं है। वहीं रात्रि के समय पुलिस गश्ती नहीं ... और पढ़ें »

  • महिला ने लगायी आग

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 10:23 PM (IST)

    मुंगेर । बरियारपुर थाना क्षेत्र के भदौडा के स्वर्ग लूखो ¨सह की पत्नी सोनापरी ने मंगलवार को खुद केरोसीन छिट कर आग लगा ली। घर में आग की लपटे उठते देख पड़ोसी दौड़े और आग बुझाने के बाद उसे लेकर सदर अस्पताल पहुंचे। जख्मी के परिजनों ने बताया कि सोनापरी के पति की मौत दो वर्ष पूर्व हो गई उसके बाद से ही सोनापरी अवसाद में रहने लगी थी। और पढ़ें »

  • एएनएम कर रही महिला मरीजों का इलाज

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 10:22 PM (IST)

    मुंगेर। प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र टेटिया बम्बर में महिला चिकित्सक के अभाव में एएनएम हीं महिला रोगियों का इलाज कर रही हैं। मालूम हो कि केंद्र में महिला चिकित्सक की नियुक्ति के लिए सांसद व विधायक को स्थानीय जनता ने कई बार अनुरोध किया है। लेकिन विधायक और सांसद ने अभी तक अस्पताल में महिला चिकित्सक की नियुक्ति की दिशा में कोई प्रयास नहीं किया। ऐसे में क्षेत्र की आधी आबादी की स्वास्थ्य सेवा एएनएम के भर... और पढ़ें »

  • आगलगी में महिला झुलसी

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 10:13 PM (IST)

    मुंगेर। शामपुर थाना क्षेत्र के भदौरा गांव में स्व. लुखो मंडल के घर में आग लग जाने से हजारों की संपत्ति जल कर राख हो गई। इस आगलगी में स्थानीय ग्रामीण सोनपरी देवी झुलस गई। ग्रामीणों द्वारा जानकारी होते ही मौके पर पहुंचे अग्निशामक वाहन व ग्रामीणों के सहयोग से आग पर काबू पाया गया। आगलगी के कारणों का पता नही चल पाया। सूचना मिलने पर थानाध्यक्ष विश्वबंधु ने घटना स्थल पहुंच झुलसी महिला का इलाज के लिये खडग... और पढ़ें »

  • ¨लक कमजोर होने से यात्री परेशान

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 10:13 PM (IST)

    मुंगेर । प्रखंड के धरहरा स्टेशन के कंप्यूटर का ¨लक कमजोर होने के कारण स्थानीय यात्रियों को टिकट कटाने में काफी असुविधा का सामना करना पड़ रहा है। जबकि इसके कारण रेलवे को प्रतिदिन लाखों के राजस्व का घाटा हो रहा है। स्टेशन अधीक्षक विनोद कुमार ¨सह का कहना है कि इसके बारे में सीसीआई को अवगत कराया जा चुका है। वहीं यात्री कमलेश्वरी महतों, बंटी ¨सह, रवि शर्मा आदि ने बताया कि हमलोग अहले सुबह से ही लाइन में ... और पढ़ें »

  • तीन पर प्राथमिकी

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 10:12 PM (IST)

    मुंगेर। असरगंज थाना क्षेत्र के चाफा गांव में गुप्त सूचना के आधार पर थाना प्रभारी द्वारा शराब का सेवन कर रहे तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया। प्राप्त जानकारी के अनुसार असरगंज थाना प्रभारी अरूण कुमार ने संग्रामपुर थाना क्षेत्र के जाला गांव के मुखिया बमबम यादव, रसिक लाल यादव व जगदंबा मंडल को शराब पीते हुए गिरफ्तार कर लिया। इन पर प्राथमिकी दर्ज की गई है। और पढ़ें »

  • एसएसबी ने निकाली जागरुकता रैली

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 10:09 PM (IST)

    मुंगेर। सड़क सुरक्षा सप्ताह को लेकर एसएसबी जवानों और क्यू मैक्स के बच्चों ने बुधवार को जागरूकता रैली निकाली। रैली पूरे नगर क्षेत्र का भ्रमण किया। रैली के दौरान सड़क पर होने वाले हादसे के रोकथाम को लेकर लोगों को जागरूक किया गया। बाइक चलाते वक्त हेलमेट का इस्तेमाल करने पर जोर दिया गया। साथ ही यातायात नियमों का पालन करने की भी अपील भी लोगों से की। बताते चले कि 23 से 28 मई तक सडक सुरक्षा सप्ताह मनाया जा... और पढ़ें »

  • जनता दरबार में दो मामलों का निष्पादन

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 10:08 PM (IST)

    मुंगेर। बुधवार को संग्रामपुर थाना परिसर में अंचलाधिकारी एवं थानाध्यक्ष के जनता दरबार में भूमि विवाद को लेकर दो मामले आए। एक नवगाई गांव की नेहा कुमारी ने आवेदन देते हुए कहा कि मेरे पिता के व्यक्तिगत जमीन पर मिट्टी गिराकर संवेदक द्वारा सड़क बनाया जा रहा है। नेहा ने कहा कि मेरे पापा बाहर जॉब करते है, मैंने ने कई बार संवेदक को कहा, लेकिन उसने बात नहीं मानी। दूसरा आवेदन बलिया पंचायत के कमरगामा गांव के अ... और पढ़ें »

  • मुख्यमंत्री से राशन कॉर्ड व पेंशन की मांग

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 10:06 PM (IST)

    मुंगेर । प्रमंडल स्तरीय समीक्षा बैठक में शामिल होने मुंगेर पहुंचे प्रदेश के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से बीड़ी मजदूरों ने राशन कार्ड तथा वृद्धावस्था पेंशन का लाभ दिए जाने की मांग की। बड़ी मजदूर मो रईस आलम, मो गुड्डू, किशन दास, राजू, मो नौशाद आदि ने कहा कि उन लोगों को प्रति हजार बीड़ी तैयार करने पर मात्र 102 रूपए ही मिलता है। जबकि एक हजार बीड़ी बनाने में दो दिन का समय लग जाता है। वहीं हम लोग साल के आठ स... और पढ़ें »

  • वेतन पर लगी रोक

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 10:03 PM (IST)

    मुंगेर । जिला कार्यक्रम पदाधिकारी स्थापना ने प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी बरियारपुर एवं प्रखंड साधन सेवी मुफसिल नवनीत कुमार विमल के वेतन भुगतान पर रोक लगा दी है। जिला कार्यक्रम पदाधिकारी स्थापना अनिल कुमार श्रीवास्तव ने कहा कि मध्य विद्यालय शरण ¨सह टोला में कार्यरत सहायक शिक्षक विनय कुमार के शैक्षणिक एवं प्रशैक्षणिक प्रमाण पत्र के जांच प्रतिवेदन के भ्रामक होने के कारण उनके वेतन भुगतान पर रोक लगा दी ग... और पढ़ें »

  • सीट बढ़ाने की मांग

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 10:02 PM (IST)

    मुंगेर । बुद्धिजीवियों ने शिक्षा मंत्री अशोक चौधरी से बैजनाथ बालिका उच्च विद्यालय में नवम एवं दसम कक्षा में नामांकन को लेकर सीटों की संख्या में बढ़ोतरी किए जाने की मांग की है। उमेश मंडल, मोहन दास, गीता देवी, दाउद इबरार, सुरेंद्र कुमार, भोला दास, पंकज राउत सहित अन्य लोगों ने कहा कि वर्तमान समय में बैजनाथ बालिका उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में नवम वर्ग में केवल 500 छात्राएं ही नामांकन ले पाती है। लेकिन... और पढ़ें »

  • ट्रेन से गिरकर बच्चे की मौत

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 09:53 PM (IST)

    मुंगेर। सूरत से जमालपुर आ रही 19047 डाउन भागलपुर सूरत एक्सप्रेस ट्रेन से गिरकर 11 वर्षीय एक बच्चे की मौत हो गई। जमालपुर आउटर सिग्नल पर गिरे बच्चे के गिरने का कारण नहीं पता चला है। वैसे बच्चे को जीआरपी कब्जा में लेकर जांच कर रही है। बताया जाता है कि तारापुर निवासी मो. आसीन अपने 11 वर्षीय पुत्र मो. आशिम के साथ सूरत एक्सप्रेस ट्रेन से बरियारपुर आ रहा था। और पढ़ें »

  • व्यसन मुक्ति दिवस को लेकर बैठक

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 09:48 PM (IST)

    मुंगेर। अखिल विश्व गायत्री परिवार की ओर से आगामी 31 मई को व्यसन मुक्ति दिवस मनाने को लेकर गायत्री मंदिर के परिसर में गायत्री परिवार सदस्यों की बैठक संपन्न हुई। जिसकी अध्यक्षता प्रो. रामचरित्र ¨सह ने की। बैठक में 31 मई को व्यसन मुक्ति दिवस पर जागरूकता रैली निकालने पर चर्चा की गई। रैली सुबह आठ बजे निकलेगी। साथ ही 26 मई से योग चिकित्सा शिविर की सफलता पर चर्चा की गई। मौके पर विपिन साह, रघुनंदन साह, ग... और पढ़ें »

  • छात्रों को नहीं मिल रही है वाई-फाई की सुविधा

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 09:46 PM (IST)

    मुंगेर । जिले के सभी महाविद्यालयों में अभी तक वाई-फाई की सुविधा उपलब्ध नहीं हो पाई है। इस सुविधा को पूरी तरह से प्रारंभ होने में अभी कई सप्ताह और लग सकते हैं। विदित हो कि प्रमंडल स्तरीय समीक्षा बैठक के दौरान अधिकारियों द्वारा बताया गया कि जिले के सभी महाविद्यालयों में वाई-फाई की सुविधा चालू करा दी गई है। लेकिन यह स्याह सच है कि अभी तक जिले के कई महाविद्यालय अभी तक इस सुविधा से वंचित हैं। बताते चले... और पढ़ें »

  • निगम की कार्यप्रणाली पर सवालिया निशान

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 09:39 PM (IST)

    मुंगेर । जमालपुर नगर परिषद सफाई मजदूर संघ के मंत्री इंद्रदेव दास ने प्रदेश के मुख्यमंत्री से मुंगेर नगर निगम व जमालपुर नगर परिषद के कार्यकलापों पर उंगली उठाते हुए इसके कार्यकलापों के जांच की मांग की। इंद्रदेव दास ने कहा कि उक्त दोनों नगर निकाय में व्याप्क रूप से भ्रष्टाचार व्याप्त है। विभाग की ओर से कर्मचारियों के वेतन मद में दी जाने वाली राशि तथा पेंशन राशि, भविष्य निधि, सेवांत लाभ आदि का भुगतान ... और पढ़ें »

  • प्यार में असफल प्रेमी की इलाज क्रम में मौत

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 09:37 PM (IST)

    मुंगेर। असरगंज थाना क्षेत्र के विक्रमपुर गांव में दो दिन पूर्व प्यार में असफल होने पर एक प्रेमी युगल जोड़े ने जहर खाकर अपनी ईहलीला समाप्त कर ली। लड़की की मौत बुधवार को ही इलाज के लिए भागलपुर ले जाने के क्रम में रास्ते में ही हो गई थी। जबकि लडके की मौत भी इलाज के क्रम में हो गई। इस कारण दोनों के घरों में मातमी सन्नाटा पसर गया। दोनों के परिजन इस घटना को लेकर काफी हतप्रभ व मर्माहत है। मृतक सुमन कुमार ... और पढ़ें »

(News from Munger, Bihar)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें