Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 16,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

मुंगेर

अवैध शराब के साथ एक गिरफ्तार

जमालपुर (मुंगेर) संवाद सहयोगी: ईस्ट कॉलोनी थाना पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर सोमवार को छापेमारी कर आशिकपुर दुर्गास्थान के पास से 40 देशी शराब के पाउच के साथ एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तारी की पुष्टि करते हुए थानाध्यक्ष दीपक कुमार ने बताया कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि बड़ी आशिकपुर दुर्गास्थान के पास पान दुकान में अमित कुमार ताती अवैध रूप से शराब बेच रहा है। सूचना पर पुलिस ने बड़ी... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Sep 2014 09:47 PM (IST)
        

वॉलीबॉल प्रतियोगिता पर एमएस का 3-1 से कब्जा

मुंगेर संवाद सूत्र : पोलो मैदान में सोमवार को केके मेमोरियल वॉलीबॉल टूर्नामेंट का आयोजन हुआ। टूर्नामेंट का आयोजन विवेकानंद चौधरी के नेतृत्व में हुआ। टूर्नामेंट में मुंगेर सहित भागलापुर और लखीसराय जिले के कुल आठ टीमों ने भाग लिया। एक दिवसीय इस मैच में एमएस क्लब मुंगेर की टीम ने फाईनल में गढ़ीरामपुर क ो हराकर शील्ड पर 3-1 से कब्जा जमाया। विजयी टीम के खिलाड़ियों को सम्मानित किया गया। इसे पूर्व टूर्न... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Sep 2014 09:46 PM (IST)
        

नहाय खाय के साथ जीउतीया व्रत प्रारंभ

जेएनएन, मुंगेर/रतनपुर/बरियारपुर/धरहरा : पुत्र की दीर्घायु होने की कामना लिए माताओं ने सोमवार को नहाय खाय के साथ जीउतिया का वर्त प्रारंभ किया। जीउतिया वर्त को लेकर सुबह से ही गंगा घाटों पर श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी। कष्टहरणी गंगा घाट, बबुआ गंगा घाट, सोझी घाट, कंकड़ घाट आदि जगहों पर दोपहर बाद तक गंगा स्नान करने वाली महिलाओं की भीड़ लगी रही। वहीं, ग्रामीण क्षेत्रो की महिलाओं में जीउतिया पर्व को लेकर... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Sep 2014 07:29 PM (IST)
        

लाल वारंटी को गिरफ्तार करने वाले थानाध्यक्ष होंगे पुरस्कृत : एसपी

मुंगेर, संवाद सहयोगी : जिले के अलग-अलग थानों में लंबित पड़े वारंटों के निष्पादन को लेकर एसपी वरुण कुमार सिन्हा ने कड़ा रुख अख्तियार किया। थाना में वारंट लंबित न हो इसके लिए सभी थानाध्यक्षों को वारंट निर्गत करने के लिए लक्ष्य दे दिए हैं। वहीं दुर्गा पूजा को देखते हुए एसपी ने सभी थानाध्यक्षों को विशेष सतर्कता बरतने का निर्देश दिया है। एसपी श्री सिन्हा ने बताया कि सभी थानाध्यक्षों को निर्देश देते हुए ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Sep 2014 07:29 PM (IST)
        

गायब शिक्षक को ढूंढने में जुटे चार थानाध्यक्ष

मुंगेर, संवाद सहयोगी : टेटिया बम्बर प्रखंड के मिल्की गांव निवासी शिक्षक प्रवीण कुमार सिंह की तलाश में क्षेत्र के चार थानाध्यक्ष लगाए गए हैं। इधर गायब शिक्षक प्रवीण कुमार का तीन दिनों बाद भी अतापता नहीं चलने पर परिजनों का बुराहाल है। गांव के ही तीन लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ भी की गई लेकिन, कोई खास सफलता पुलिस के हाथ नहीं लगी। शिक्षक द्वारा आत्महत्या की आशंका पर पुलिस रविवार को गांव में ही द... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Sep 2014 01:00 AM (IST)
        

श्री राम जयराम जयजय राम से गूंजा योगाश्रम

मुंगेर, संवाद सूत्र : यज्ञ सफलता पूर्वक संपन्न हो गया। यज्ञ की सफलता में बाल योगमित्र मंडल के सदस्यों अहम भूमिका निभाई। ऐसा प्रतीत होता है कि आप सबों पर ईश्वर की कृ पा हुई है जो आप लोगा ने योग ज्ञान की झलक देखने के लिए देश विदेश से यहां पहुंचे हैं। यह बातें शुक्रवार को योगाश्रम में चल रहे पांच दिवसीय लक्ष्मी नारायण महायज्ञ के समापन के मौके पर कही। उन्होंने कहा कि परमहंस स्वामी सत्यानंद जी रिखिया म... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 12 Sep 2014 09:40 PM (IST)
        

मुंगेर में 30 वर्षीय महिला की पीटकर हत्या

मुंगेर, संवाद सहयोगी :वासुदेव ओपी क्षेत्र के वासुदेवपुर पटवन मोहल्ला निवासी विनीता देवी (30)की पीटकर हत्या कर दी गई। घटना गुरुवार की देर रात की है। मृतिका के पति श्याम मंडल चेन्नई में रहकर एक निजी कंपनी में काम करते हैं। जबकि मृतक की सास भी कुछ दिन से बेटे के साथ चेन्नई में ही है। वहीं शुक्रवार को घटना की सूचना मिलते ही वासुदेवपुर ओपी प्रभारी राजीव कुमार श्रीवास्तव मौके पर पहुंचे और शव को कब्जे मे... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 12 Sep 2014 07:42 PM (IST)
        

टिकट चेकिंग के दौरान रेल यात्रियों से आरपीएफ की नोंक-झोंक

जमालपुर (मुंगेर) संवाद सहयोगी : मॉडल स्टेशन जमालपुर के प्लेटफ ॉर्म नंबर दो पर बुधवार को टिकट चेकिंग अभियान चलाया गया। टिकट चेकिंग अभियान गया-हावड़ा डाउन ट्रेन के एसी डिब्बे में आरपीएफ व जीआरपी पुलिस की टीम ने संयुक्त रूप से सहायक सुरक्षा आयुक्त के नेतृत्व में चलाया। इस दौरान एक दर्जन से भी ज्यादा महिला व पुरूष यात्रियों को बिना टिकट यात्रा करते पकड़ा गया। पकड़े गए यात्रियों को जुर्माना किया ागया औ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 10 Sep 2014 10:28 PM (IST)
        

कार्यशाला में परिवार नियोजन की दी गई जानकारी

मुंगेर, संवाद सहयोगी: सदर अस्पताल में चल रहे तीन दिवसीय अनुमंडल स्तरीय प्रशिक्षण कार्यशाला के दूसरे दिन बुधवार क ो डाक्टर एवं नर्साे को सुरक्षित प्रसव एवं गर्भ निरोध की जानकारी दी गई। जेएचपीआईजी के मास्टर ट्रेनर डॉ. संजय कुमार सिंह ने सभी क ो प्रशिक्षण दिया। मौके पर डॉ. श्री सिंह ने कहा कि प्रशिक्षण का मुख्य उद्देश्य जनसंख्या स्थिरीकरण से संबंधित जानकारी उपलब्ध कराया जाना है। मौके पर धरहरा पीएच... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 10 Sep 2014 09:59 PM (IST)
        

यूनियन का हो दोबारा से चुनाव: अरविंद

मुंगेर, संवाद सहयोगी दी मुंगेर टोबैको मैन्युफैक्चरिंग वर्कर्स यूनियन के सदस्यों ने आईटीसी गेट पर बुधवार को एक दिवसीय धरना दिया। धरना के माध्यम से यूनियन के सदस्यों ने दोबारा से संवैधानिक तरीके से यूनियन के चुनाव की मांग की। धरना को संबोधित करते हुए धरना का नेतृत्व कर रहे अरविंद कुमार सिन्हा ने कहा कि मो. शमसी ने अवैध रूप से चुनाव का कागज बना यूनियन का चुनाव करा लेने का प्रचार कर रहे हैं। उन्होंने... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 10 Sep 2014 09:56 PM (IST)
        

धन, प्रेम और करुणा की देवी हैं मां लक्ष्मी: निरंजनानंद

मुंगेर संवाद सहयोगी : हर प्राणियों में पुरुष तत्व विष्णु रुप में और प्रकृति तत्व लक्ष्मी रूप में विद्यमान है। इस युग की सबसे महत्वपूर्ण देवी मां लक्ष्मी हैं। मां लक्ष्मी धन ही नहीं प्रेम और करूणा की भी देवी हैं। जहां प्रेम है वहां किसी चीज का अभाव नहीं होता है। यह बातें बिहार योग संस्थान के पादुका दर्शन आश्रम के संन्यास पीठ में चल रहे लक्ष्मी नारायण यज्ञ के तीसरे दिन प्रवचन में स्वामी निरंजनानंद स... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 10 Sep 2014 09:16 PM (IST)
        

मानव व्यापार की समस्या गंभीर

मुंगेर। जागरण संवाद सहयोगी आज के दौर में भारत ही नहीं बल्कि पूरे विश्व में मानव व्यापार गंभीर रूप धारण कर चुका है। इस समस्या से निपटने की जरूरत है। यह बातें जिला परिषद सभागार में मानव व्यापार निवारण एवं निरोध विषय पर चल रहे दो दिवसीय कार्यशाला के समापन मौके पर बुधवार क ो जिला जज संतोष कुमार श्रीवास्तव ने कही। उन्होंने कहा कि इस समस्या के समाधान के लिए समाज के हर वर्ग के लोगों क ो मिलकर काम करना ह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 10 Sep 2014 08:40 PM (IST)
        

छात्र के शव की तलाश के लिए भटक रही पुलिस

मुंगेर। जागरण संवाद सहयोगी कासिम बाजार थानाक्षेत्र के शास्त्री नगर से गायब हुए दो छात्रों में एक के शव की तलाश में बुधवार को भी पुलिस ने काफी हाथपांव मारे पर सफलता नहीं मिली। अलग-अलग थानों के पुलिस पदाधिकारियों की एएसपी संजय कुमार सिंह के नेतृत्व में गठित टीम ने बुधवार को भागलपुर जिले के सुल्तानगंज, बरारी से लेकर कहलगांव तक गंगा में शव की खोजबीन की, लेकिन शव की बरामदगी नहीं हो पाई। एएसपी संजय कु... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 10 Sep 2014 08:40 PM (IST)
        

तीन चरणों में संपन्न होगा पैक्स चुनाव : डीएम

मुंगेर, संवाद सहयोगी जिला पदाधिकारी कार्यालय में बुधवार को पैक्स निर्वाचन की तैयारी को लेकर समीक्षा बैठक हुई। बैठक की अध्यक्षता डीएम अमरेंद्र प्रसाद सिंह ने की। डीएम ने जिले के अलग-अलग पंचायतों में होने वाले पैक्स चुनावों को लिए संबंधित अधिकारियों को कई निर्देश दिए। डीएम श्री सिंह ने कहा के पैक्स चुनाव तीन चरणों में संपन्न कराए जाएंगे। प्रत्येक पैक्स के लिए अध्यक्ष सहित सदस्यों के कुल 12 पदों के ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 10 Sep 2014 06:45 PM (IST)
        

जर्जर पुलिया पार करने में विधायक को भी हुई परेशानी

मुंगेर, संवाद सहयोगी : भोजपुर के भाजपा विधायक का काफिला मंगलवार को एक छोटे पुलिया को पार करने में फंस गई। काफी मशक्कत के बाद विधायक जी के गाड़ी पुलिया पार कर सकी। यह बड़ा अजीब वाकया था। विधायक शिवेंद्र राम को मुंगेर जिला भाजपा सदस्यता अभियान का प्रभारी बनाया गया है। उसी सिलसिले में उनका दौरा इस क्षेत्र में था, लेकिन पहाड़पुर की ओर जाने के क्रम में विधायक जी को जर्जर सड़क का खामियाजा भुगतना पड़ा। माल... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 09 Sep 2014 07:50 PM (IST)
        

फार्म बिक्री व जमा करने तक सीमित हुआ डाकघर

संवाद सूत्र, मुंगेर : डाकघरों की उपयोगिता सिर्फ फार्म बेचने व जमा करने तथा सरकारी पत्राचार तक सीमित रह गया है। डाकघर द्वारा इन सुविधाओं के अतिरिक्त समाज को जो मिलना चाहिए वो नहीं मिल पा रहा है। या यूं कहें कि डाकघर अपनी सेवाओं के प्रति कोई जागरूकता नहीं फैला रही है। इसलिए लोग अन्य सुविधाओं व सेवाओं से अनभिज्ञ हैं। बीपीएसइ के फार्म के लिए लग रही है भीड़ प्रधान डाकघर मुंगेर में बीपीएसइ के फार्म ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 09 Sep 2014 07:49 PM (IST)
        

खेलकूद से संभव है मानसिक विकास

मुंगेर, संवाद सूत्र : खेलकूद से खिलाड़ियों का शारीरिक, मानसिक एवं आध्यात्मिक विकास होता है। ये बातें श्रद्धेय भाऊराव देवरस सरस्वती विद्या मंदिर के प्राधानाचार्य धर्मेद्र कुमार ने कही। उन्होंने विद्यालय में शनिवार को आयोजित खेलकूद प्रतियोगिता के उद्घाटन के अवसर पर संबोधित किया। इस अवसर पर खो खो, कबड्डी, रस्सीकूद, टॉफी दौड़ पांच मीटर दौड़, गोली चम्मच दौड़ व बोरा दौड़ का आयोजन हुआ। इस अवसर पर खेल प्रमुख आ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 08 Sep 2014 05:17 PM (IST)
        

इलाज के लिए दर-दर भटक रहे हैं लालगढ़ के लोग

धरहरा (मुंगेर) संवाद सूत्र : लालगढ़ के नाम से मशहूर धरहरा प्रखंड के कई गांव तक अब भी स्वास्थ्य सेवा नहीं पहुंच पाई है। बेहतर स्वास्थ्य सुविधा के लिए अब भी ग्रामीणों को धरहरा से लेकर मुंगेर तक की दौड़ लगानी पड़ती है। उप स्वास्थ्य केंद्र ईटवा का भवन ध्वस्त हो चुका है। नौ वर्ष बाद भी भवन निर्माण को लेकर स्वास्थ्य विभाग की ओर से कोई प्रयास नहीं किया जा रहा है। ऐसे में मजबूरी में दशरथपुर स्थित रेडक्रास... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 08 Sep 2014 05:16 PM (IST)
        

विश्वविद्यालय की समस्या पर भूटा ने की चर्चा

मुंगेर, जागरण संवाददाता : जेएमएस कॉलेज में रविवार को तिलकामांझी भागलपुर विश्व विद्यालय शिक्षक संघ (भूटा) के कार्यकारिणी की बैठक आयोजित की गई। बैठक की अध्यक्ष प्रो. मिहिर मोहन मिश्र ने की। मौके पर संघ के महासचिव डॉ. आनंद कुमार सिंह, विशिष्ट अतिथि डॉ. विजयेंद्र, जेएमएस कॉलेज के पूर्व प्राचार्य प्रो. रमेश प्रसाद शर्मा, प्राचार्य डॉ. राजकिशोर प्रसाद सिन्हा, संघ के उपाध्यक्ष प्रो. ललित मंडल, प्रो. अजफर... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 08 Sep 2014 05:16 PM (IST)
        

बालू की बोरियों के सहारे टिका है सारोबाग पुल

धरहरा (मुंगेर) संवाद सूत्र : प्रखंड मुख्यालय को जोड़ने वाली धरहरा-जमालपुर मुख्य सड़क के बीच अवस्थित सारोबाग पुल दुर्घटनाओं को आमंत्रण देता प्रतीत हो रहा है। समय रहते कोई कार्रवाई नहीं की गई, तो बालू की बोरियों पर टिका पुल कभी भी ध्वस्त हो सकता है। पुल ध्वस्त होने के साथ ही धरहरा का जिला मुख्यालय से सड़क संपर्क भंग हो जाएगा। वहीं, जल निकासी नहीं होने पर सारोबाग के समीप रेलवे का परिचालन भी बाधित हो जाए... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 08 Sep 2014 05:16 PM (IST)
        
(News from Munger, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें