Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 26,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

मुंगेर

एक माह से अधिक का बिल लटकाने वालों का कटेगा कनेक्शन

मुंगेर, जागरण संवाददाता : एक माह से अधिक का बिजली बिल लटकाने वाले उपभोक्ताओं का विद्युत कनेक्शन काट दिया जाएगा। उक्त बात की जानकारी देते हुए डीएम अमरेंद्र कुमार सिंह ने कहा कि बिजली बिल जमा करने में किसी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। डीएम ने कहा कि सभी उपभोक्ताओं को अद्यतन बिजली बिल उपलब्ध कर दिया गया है। पर्व के बाद बिल जमा नहीं करने वाले विद्युत उपभोक्ताओं का कनेक्शन काटने के लिए वि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 01:06 AM (IST)
        

महिला को मार कर किया जख्मी

टेटिया बम्बर (मुंगेर) संवाद सूत्र : टेटिया बम्बर थाना क्षेत्र के रैनिया गांव में आपसी विवाद मे शनिवार को सुबह गांव के गाजो यादव, संजीव कुमार उर्फ गुडू ने बाल्मिकी प्रसाद यादव की पत्‍‌नी कमली देवी को लाठी एवं पत्थर से मारकर घायल कर दिया। साथ ही घर से नगद पचास हजार रूपया सोने की बाली लेकर फ रार हो गया। इधर थानाध्यक्ष ने महिला के बयान पर उक्त लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 01:06 AM (IST)
        

फर्जी मोबाइल सिम के जरिये घटना को अंजाम देते हैं अपराधी

- मुफस्सिल थाना में चार, धरहरा-असरगंज में दो- दो, बरियारपुर, हरपुर और खड़गपुर थाना में एक-एक मामला दर्ज हैं, जिनमें फर्जी मोबाइल सिम का उपयोग किया गया है प्रशांत, मुंगेर, जागरण संवाददाता : पुलिस गिरफ्त में आने से बचने के लिए अब अपराधी आपराधिक घटनाओं को अंजाम देने में फर्जी मोबाइल सिम का धड़ल्ले से उपयोग कर रहे हैं। ऐसे में कांड के बाद पुलिस अनुसंधान फर्जी दस्तावेज की जांच पर जाकर अटक जाती है और अप... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 01:06 AM (IST)
        

प्रसून के रक्तदान से श्रीकांत को मिली जिंदगी

मुंगेर संवाद सूत्र : रामपुर भिखारी निवासी श्रीकांत को संस्था एहसास द्वारा रक्त देकर जान बचाई गई। श्रीकांत को ए पॉजीटीव श्रेणी की खून की जरूरत थी। लेकिन, काफी कोशिश के बावजूद यह खून उन्हे नहीं मिल पाया। इसके बाद संस्था के सहयोग से उसे ब्लड मिली।खून लालदरवाजा निवासी प्रसून दयाल ने दी। इससे श्रीकांत की जान बच गई। रक्तदान के लिए समाजसेवी सुबोध वर्मा व प्रभु दयाल सागर ने एहसास को बधाई देते हुए कहा कि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 01:06 AM (IST)
        

पदाधिकारीयों ने किया घाटों का निरीक्षण

हवेली खड़गपुर (मुंगेर) संवाद सूत्र : छठ पर्व के मद्देनजर अनुमंडल पदाधिकारी ने अन्य अधिकारियों के साथ शनिवार को क्षेत्र के सद्भावना घाट का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान इन घाटों पर चल रहे साफ-सफाई को देखकर अनुमंडल पदाधिकारी राशीद आलम संतुष्ट दिखे। उन्होंने बताया कि प्रत्येक घाटों का निरीक्षण किया जा रहा है। हर हाल में चिन्हित घाटों की सफ ाई व्यवस्था पूजा से पहले दुरूस्त की जाएगी। इसके लिये संबंधि... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 09:50 PM (IST)
        

नीमिया के डारी मैया..पर खूब झूमे श्रद्धालु

-विधायक नीता चौधरी ने किया सांस्कृतिक कार्यक्रम का उद्घाटन टेटिया बम्बर (मुंगेर) संवाद सूत्र : तारापुर की विधायक सह मुख्य सचेतक नीता चौधरी ने शुक्रवार की रात श्रीश्री 108 काली पूजा समिति राजारानी तालाब द्वारा आयोजित दो दिवसीय सांस्कृतिक कार्यक्रम का उद्घाटन फीता काटकर किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता समिति के अध्यक्ष सह प्रमुख निरंजन निषाद ने की। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए विधायक ने कहा कि देवी ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 09:29 PM (IST)
        

चित्राशों ने की चित्रगुप्त महाराज की पूजा

- सांस्कृतिक कार्यक्रम व भोज का किया गया आयोजन - विशेष पूजा आयोजन के लिए मकससपुर कायस्थ महासभा को किया गया पुरस्कृत जेएनएन, मुंगेर/हवेली खड़गपुर : कायस्थ परिवार ने शनिवार को हर्षोल्लास के साथ भगवान चित्रगुप्त की पूजा अर्चना की। मकससपुर, पूरबसराय, रिफ्यूजी कॉलोनी, मोगल बाजार आदि जगहों पर चित्रगुप्त महाराज की प्रतिमाएं स्थापित की गई थी। जहां चित्रांश परिवार ने आस्था के साथ भगवान चित्रगुप्त की पू... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 09:28 PM (IST)
        

समाज को नई दिशा देने का चित्राश समाज ने लिया संकल्प

जमालपुर(मुंगेर) संवाद सूत्र : चित्रगुप्त परिषद जमालपुर की ओर से नक्कीनगर केशोपुर में शनिवार को भगवान चित्रगुप्त की पूजा-अर्चना की गई। कार्यक्रम की अध्यक्षता परिषद के अध्यक्ष योगेंद्र प्रसाद वर्मा ने किया। पूजन एवं हवन में उपस्थित चित्राश समाज ने मंत्री मसी भाजन संयुक्तष्चरसि एवं महीतले। लेखनी-कटनी हस्त चित्रगुप्त नमोस्तुते। चित्रगुप्त। नमस्तुभ्यं लेखकाकर दायकय। कायस्थ जातिमासाध चित्रगुप्त नमोस्त... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 09:06 PM (IST)
        

काली प्रतिमा का धूमधाम से किया गया विसर्जन

असरगंज (मुंगेर) संवाद सूत्र : प्रखंड क्षेत्र के विक्रमपुर एवं मां जगदम्बा धानगोला में स्थापित की गई काली प्रतिमाओं का विसर्जन शनिवार को कर दिया गया। इस दौरान भव्य विसर्जन जुलूस निकाला गया। संगीत व भक्ति गीतों पर नाचते गाते युवाओं की टोली क्षेत्र का भ्रमण करते हुए जलालाबाद लाट पोखर पहुंची। यहां पहुंचकर श्रद्धालुओं ने मां काली की प्रतिमा का विसर्जन किया। मां फिर मनुहार के साथ श्रद्धालुओं ने मां को अ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 09:03 PM (IST)
        

व्यवसाई गोली काड में घायल ने दिया बयान

फलोअप जमालपुर(मुंगेर) संवाद सहयोगी : फ रीदपुर ओपी क्षेत्र के छोटी केशोपुर निवासी व्यवसाई सत्यनारायण गुप्ता गोलीकांड मामले में जमालपुर पुलिस शनिवार को पटना से घायल व्यवसाई का बयान लेकर लौट आई। थानाध्यक्ष पंकज कुमार ने बताया की एएसआई रामपदारथ सिंह जख्मी का बयान लेकर लौट आए हैं। घायल ने अपने बयान में कहा है कि एक व्यक्ति के साथ पूर्व में जमीन व रुपये को लेकर कहा सुनी हुई थी। फ रीदपुर ओपी प्रभारी ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 09:00 PM (IST)
        

रैली की सफ लता को ले एससी एसटी एशोसिएशन की बैठक

जमालपुर (मुंगेर) संवाद सहयोगी : ऑल इंडिया एससी/एसटी रेलवे एम्पलाइज शाखा जमालपुर की एक आवश्यक बैठक शनिवार को शाखा कार्यालय में हुई। बैठक की अध्यक्षता शाखा के अध्यक्ष टूडा मुरर्मू ने की। मौके पर सदस्यों ने 11 सूत्री मागों पर भी चर्चा किया। शाखा सचिव चांदसी पासवान ने कार्यकत्र्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि केंद्रीय कार्यकारिणी के आहवान पर समस्त जोनल रेल मुख्यालय व उत्पादन इकाईयों से 11 सूत्री माग... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 08:58 PM (IST)
        

फिर आस्था के नाम पर मैली हो गई गंगा

- गंगा में प्रवाहित की गई सैकड़ों प्रतिमाएं - लोग सीधे गंगा में फेंकते दिखे पूजन सामग्री व कचड़ा मुंगेर, जागरण संवाददाता : आस्था के नाम पर फिर गंगा मैली हो गई। दो तरफा मार से गंगा कराह उठी। शनिवार को अहले सुबह से गंगा घाटों पर स्नान करने वाले श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी। सुदूर ग्रामीण क्षेत्र से जो भी श्रद्धालु स्नान करने पहुंचे, अपने साथ प्लास्टिक बैग में पूजन सामग्री का अवशेष गंगा में फेंक दिया... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 08:57 PM (IST)
        

छठ वर्त को लेकर गंगा घाटों पर उमड़ा जन सैलाब

मुंगेर, संवाद सूत्र : छठ वर्त को लेकर शनिवार को गंगा घाटों पर जन सैलाब उमड़ पड़ा। हजारों की संख्या में महिलाओं ने गंगा स्नान कर गंगा जल लेकर अपने-अपने घरों की ओर प्रस्थान किया। सुदूर ग्रामीण इलाकों से अहले सुबह से गंगा स्नान करने वाले श्रद्धालुओं के आने का सिलसिला शुरु हो गया था, जो दोपहर बाद तक जारी रहा। छठ व्रती सरोजनी देवी, रूपम देवी, संगीता देवी, बेबी देवी, निशा देवी आदि ने कहा कि नहाय खाय, खरना... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 08:50 PM (IST)
        

छठ को लेकर बाजार में उमड़ी भीड़

मुंगेर संवाद सहयोगी : लोक आस्था का महापर्व छठ को लेकर बाजार में रौनक बढ़ने लगी है। व्रत को लेकर लोगों ने अभी से ही पूजन सामग्री की खरीददारी शुरु कर दी है। व्रत को लेकर पूजन सामग्री की दुकानें सड़क के बीचों बीच लग गई है। नारियल, सूप, सूपती, डाला की खरीददारी शुरू हो गई है। छठ व्रत पर फलों के डिमांड को देख व्यापारियों ने फलों का पर्याप्त मात्रा में आयात कर लिया है। किराना समान के व्यापारियों ने डालडा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 08:42 PM (IST)
        

घर-घर में मनाया गया भैया दूज

जेएनएन, मुंगेर/तारापुर/बरियारपुर/असरगंज : भाई बहन के अटूट प्रेम का त्योहार भैया दूज हर्षोल्लास के साथ संपन्न हो गया। भाई की दीर्घायु होने की कामना लिए बहनों ने पूजा अर्चना के बाद भाई के माथे पर तिलक लगाया। ईश्वर से अपने भैया राजा के लंबी उम्र की प्रार्थना की। वहीं, महिलाओं ने श्रद्धा पूर्वक भैया दूज की कथा का भी श्रवण किया। वहीं, तारापुर अनुमंडल क्षेत्र में शनिवार को भैया दूज का त्योहार मनाया गया।... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 08:39 PM (IST)
        

मां काली को दी गई भावभिनी विदाई

कैप्शन : विसर्जन को जाती प्रतिमा जमालपुर(मुंगेर) संवाद सहयोगी : शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में स्थापित की जाने वाली मां काली की प्रतिमा को शनिवार को विसर्जन के लिए पुलिसिया व्यवस्था के मौजूदगी में लाइन में लगाया गया। लेकिन कई जगहों में प्रतिमा का विसर्जन शनिवार होने कारण नहीं किया गया। इन जगहों में रविवार को प्रतिमा का विसर्जन होगा। पुलिस अधिकारियों के अनुसार जमालपुर के अलग-अलग क्षेत्रों मे 17, ईस... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 08:34 PM (IST)
        

हर्षोल्लास पूर्वक मना भैयादूज का पर्व

तारापुर (मुंगेर) संवाद सूत्र : बहन-भाई के प्रेम का त्योहार भैयादूज शनिवार को क्षेत्र के लगभग सभी घरों में हर्षोल्लास पूर्वक मनाया गया। मौके पर बहनों ने भाई के लम्बी उम्र की कामना की। प्रचलित मान्यताओं के अनुसार इस दिन बहन के यहां जाकर भाई द्वारा खाना खाने से यमराज भाई को जीवनदान देते हैं। पौराणिक कथाओं के अनुसार भाई दूज के दिन यम अपनी बहन युमी के घर गये थे। यहां उनकी बहन ने भाई यम की खूब आवभगत की।... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 08:31 PM (IST)
        

हवन, आरती के साथ काली पूजा का हुआ समापन

रतनपुर (मुंगेर) संवाद सूत्र : काली पूजा को लेकर क्षेत्र भर में शुक्रवार एवं शनिवार को भक्ति का माहौल रहा। विभिन्न काली पूजा समिति के सदस्य काली पूजा शातिपूर्ण संपन्न कराने को लेकर पूरी निष्ठा के साथ लगे रहे। वहीं शनिवार को हवन व आरती के साथ ही काली पूजा संपन्न हो गया। जबकि मां काली की प्रतिमा का विसर्जन शनिवार की देर रात तक चलता रहा। विर्सजन का कार्यक्रम रविवार को होगी। इसकी जानकारी देते हुए काली ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 08:28 PM (IST)
        

ऑटो से गिरी महिला, मौत

तारापुर (मुंगेर) संवाद सूत्र : स्थानीय थाना क्षेत्र के इंडियन आयल पंप के समीप ऑटो से गिरने के कारण एक महिला की मौत हो गई। घटना के संबंध में बताया गया कि महिला ऑटो से ग्रामीणों के साथ सुलतानगंज से गंगा स्नान कर अपने घर झिकुलिया लौट रही थी। इसी दौरान फजेलीगंज स्थित पेट्रोल पंप के पास वह आटो से गिर गई। इस दुर्घटना में महिला के सर में गंभीर चोट आई और वह अचेत हो गई। उधर से गुजर रहे उप प्रमुख विनोद सिंह... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 08:23 PM (IST)
        

गंगा स्नान करने के लिए उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़

रतनपुर (मुंगेर) संवाद सूत्र : नहाय खाय के साथ ही चार दिवसीय लोक आस्था का महापर्व रविवार को प्रारंभ होगा। इधर, छठ पर्व को लेकर गंगा घाटों पर श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी। छठ व्रती कुमकुम देवी, मनोरमा देवी, फागुनी देवी, अनामिका देवी, रुकमिणी देवी, वागेश्वरी शामपुर से गंगा स्नान क रने आई अंजलि देवी आदि ने बताया कि माता छठ की पूजा नहाय-खाय के बाद से शुरू हो जाती है जो निस्तार दिन तक चलता है। छठ पूजा मे... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 08:21 PM (IST)
        
(News from Munger, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें