1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

मुंगेर

कभी मुंगेर में कांग्रेस का था एक छत्र राज

मुंगेर [प्रशांत]। मुंगेर कभी कांग्रेसियों का गढ़ हुआ करता था। लोग कहते थे कि मुंगेर की हवाओं में कांग्रेस की नशा घुली हुई है। 1957 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के उम्मीदवार वनारसी प्रसाद कांग्रेस के सांसद बने। वहीं, मुंगेर विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस के निरपद मुखर्जी, जमालपुर से जोगेंद्र महतो और तारापुर से राय वासुकीनाथ कांग्रेस के विधायक बने। 1962 के चुनाव में पूरे क्षेत्र में कांग्रेस की हवा ब... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 01:07 AM (IST)
        

भाजपा के बैनर को किया क्षतिग्रस्त, तनाव

मुंगेर । पुरबसराय ओपी क्षेत्र के शास्त्री चौक के पास भारतीय जनता पार्टी की ओर से परिवर्तन रैली की सफलता को लेकर प्रचार प्रसार हेतु निकाले गए रिक्शा पर लगे बैनर को असमाजिक तत्वों ने फाड़ दिया। इधर, बैनर फाड़े जाने की जानकारी मिलने के बाद बड़ी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता मौके पर पहुंच गए और अपना विरोध जताने लगे। देखते ही देखते माहौल तनाव पूर्ण हो गया। बाद में पुलिस ने मौके पर पहुंच कर स्थिति को नियंत्र... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 11:00 PM (IST)
        

चैंपियनशिप में भाग लेने आए एथलीटों को नहीं मिल रही है बेहतर सुविधा

मुंगेर। द्वितीय बिहार जूनियर स्टेट एथलिट चैंपियनशिप में भाग लेने आए बिहार के 24 जिले के लगभग 1200 एथलीट आयोजकों की व्यवस्था से काफी खिन्न नजर आ रहे हैं। असुविधाओं के बीच भी बेहतर प्रदर्शन करने की ललक एथलीटों को जमालपुर में रूकने के लिए मजबूर कर रहा है। इधर जिला पुलिस प्रशासन की ओर से एथलीटों के ठहरने के लिए सरकारी गैर सरकारी स्कूल व संस्थानों में इंतजाम किया गया है। वहीं, रेलवे के सीआइ में एथलीटो... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 08:50 PM (IST)
        

तोतवा हत्याकांड में गिरफ्तार किए गए रवि को छोड़ने की मांग को लेकर एसपी कार्यालय पर प्रदर्शन

मुंगेर। कासिमबाजार थाना क्षेत्र के कौड़ा मैदान में अपराधियों ने गुरुवार की रात्रि अर¨वद कुमार उर्फ तोतवा यादव की गोली मार कर हत्या कर दी थी। तोतवा हत्याकांड में पुलिस ने लालदरवाजा निवासी रवि कुमार को गिरफ्तार कर लिया। इधर, रवि को रिहा करने की मांग को लेकर शनिवार को मृतक तोतवा के परिजनों ने एसपी कार्यालय के समक्ष प्रदर्शन किया। तोतवा हत्याकांड में वादी बने सुदीन यादव ने कहा कि रवि बेकसूर है। उसने म... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 08:25 PM (IST)
        

पिछड़ी जाति के मुसलमानों को बनाएं उम्मीदवार

मुंगेर। शनिवार को राइन पंचायत हाल मे कमिश्नरी जमीअतुर राइन की बैठक हुई। बैठक की अध्यक्षता नेशात अनवर राइन ने की। बैठक में सर्वसम्मति से यह निर्णय लिया गया कि औबैसी के मजलीस इत्तेहाद मुस्लेमीन का पुन: बाइकाट कर दिया जाए। नेशात ने कहा कि लालू प्रसाद एवं नीतीश कुमार के शासन काल में मुसलमानों को राजनीतिक पदों पर बराबर की हिस्सेदारी मिली है। वहीं, ¨हदू मुस्लिम एकता भी कायम हुई है। बरौनी ,बेगूसराय ,साहे... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 08:18 PM (IST)
        

एटीएम वितरण शुरु

मुंगेर। बिहार क्षेत्रीय ग्रामीण बैंक हेमजापुर शाखा में शनिवार से एटीएम कार्ड का वितरण शुरु कर दिया गया। शाखा प्रबंधक अजय कुमार ने कहा कि जन धन योजना के तहत खाता खुलवाने वाले खाता धारकों के बीच एटीएम का वितरण किया जा रहा है। ..................... पांच दिवसीय झूला महोत्सव संपन्न मुंगेर : ग्रामीण क्षेत्र के हेमजापुर, सुंदरपुर व रामनगर नयाटोला में सावन माह में विभिन्न रामजानकी मंदिरों में पांच दि... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 08:10 PM (IST)
        

द्वितीय बिहार स्टेट जूनियर एथलेटिक्स चैंपियनशिप में दूसरे दिन वैशाली का रहा जलवा

मुंगेर। द्वितीय बिहार जूनियर स्टेट एथलेटिक्स चैंपियनशिप के दूसरे दिन शनिवार को वैशाली के खिलाड़ियों का दबदबा रहा। बालिका वर्ग में सौ मीटर, पंद्रह सौ मीटर और तीन हजार मीटर दौड़ प्रतियोगिता में वैशाली के एथलीटों ने अव्वल स्थान प्राप्त किया। दूसरे दिन 21 इवेंट हुए। जिसमें नौ इवेंट में वैशाली के एथलीटों ने विजेता बन कर अपना दबदबा कायम किया। बालिका अंडर 18 सौ मीटर दौड़ में वैशाली की स्मिता पहले, पटना की... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 08:07 PM (IST)
        

झूलनोत्सव काहे आकूल करे कान्हा मुरली बजा के

मुंगेर। जिले के विभिन्न क्षेत्रों में भगवान श्री कृष्ण का झूलनोत्सव आयोजित किया गया। झूलनोत्सव को लेकर विभिन्न मंदिरों में भजन कीर्तन कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। शहर के प्रेम मंदिर में मशहूर भजन गायक हरिशंकर जी के द्वारा भजन प्रस्तुत किया गया। इसके बाद संजीव पाठक ने भज मन राधे-नंद किशोर गाकर श्रद्धालुओं को मंत्रमुग्ध कर दिया। वहीं असरगंज के सूरजू राम ठाकुरबाड़ी में आचार्य डा मंगलनाथ पाठक ने ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 07:28 PM (IST)
        

उपेक्षा को ठेंगा दिखा सफलता की कहानी लिख रही बाला

मुंगेर। हौसले बुलंद हो, तो प्रतिकूल परिस्थिति भी रास्ता नहीं रोक पाती हैं। उक्त पंक्तियों को ईटहरी की बेटियों ने चरितार्थ कर दिखाया है। सरकार की ओर से बिना कोई प्रोत्साहन के ईटहरी की बेटियां श्यामा रानी, खुशबू रानी सहित कई अन्य ने राष्ट्रीय व राज्य स्तर पर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन कर हुक्मरानों को भी हैरत में डाल दिया। खेल दिवस के अवसर पर भी ईटहरी के खेल मैदान पर लक्ष्मी स्पोर्टिंग क्लब ईटहरी की ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 07:11 PM (IST)
        

खेल प्रेमियों ने जताई खुशी

मुंगेर। नेपाल में चल रहे अंडर 19 फुटबॉल मैच में बांग्लादेश को सेमीफाइनल में 4-3 के अंतर से पराजित कर भारत के फाइनल में प्रवेश करने पर शहर के खेल प्रेमियों ने खुशी का इजहार किया है। महमूद आलम, मो जहांगीर, प्रभुदयाल सागर, सुदेश कुमार, मो जावेद, कैलाश चौधरी, मो हैदर बीपी ढ़काल आदि ने जीत पर फुटबाल टीम के खिलाड़ियों को बधाई दी है। और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 07:07 PM (IST)
        

मारपीट की घटना में चार लोग जख्मी

मुंगेर। धरहरा थाना क्षेत्र में शनिवार को अलग-अलग जगहों पर हुई मारपीट की घटना में चार लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गए। औड़ाबगीचा गांव में जमीनी विवाद को लेकर दो पक्षों में जमकर मारपीट हुई। जिसमें चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों का इलाज धरहरा पीएचसी में कराया गया। थानाध्यक्ष राकेश कुमार ने घटना की पुष्टि करते हुए कहा कि मामले की छानबीन की जा रही है। औड़ाबगीचा में श्यामनंदन ¨सह व रतन कुमार ¨सह के ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 07:05 PM (IST)
        

पदभार संभालते ही सीएस ने किया अस्पताल का निरीक्षण

मुंगेर। सिविल सर्जन डॉ. श्रीनाथ ने शनिवार को पदभार ग्रहण करने के बाद सदर अस्पताल का निरीक्षण किया। सिविल सर्जन ने दवा वितरण काउंटर, दवा भंडार आदि का निरीक्षण किया। इस दौरान दवाओं की सूची अपडेट नहीं देख सिविल सर्जन ने कर्मियों को अविलंब दवाओं की सूची को अपडेट करने के निर्देश दिए। दवाओं की कमी के सवाल पर सीएस ने कहा - अब मैं आ गया हूं। शीघ्र ही अस्पताल में दवाओं की आपूर्ति होगी। वहीं, इमरजेंसी वार्ड... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 07:01 PM (IST)
        

पशुओं का चारागाह बना बरियारपुर ग्रिड

मुंगेर। गंगा के जल स्तर में तेजी आने के साथ ही बरियारपुर और आसपास के क्षेत्र में रहने वाले ग्रामीणों को डर सताने लगा कि कहीं इस बार भी बाढ़ के पानी में ग्रिड डूब नहीं जाए। क्योंकि, ग्रिड में बाढ़ का पानी घुसते ही लोगों को महीनों बिजली आपूर्ति से वंचित हो जाना पड़ता है। वहीं, फाटक के अभाव में ग्रिड आवारा पशुओं का चारागाह बन गया है। ग्रिड में प्रतिदिन मवेशी चरते दिख जाते हैं। ग्रिड में लगे 10 केबी के... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 07:00 PM (IST)
        

खड़गपुर मे साईबर कैफे का हुआ उद्घाटन

मुंगेर। शनिवार को हवेली खड़गपुर मुख्य बाजार में मां भवानी इंटरनेट सोल्यूशन सेंटर साईबर कैफे का उदघाट्न कृषि विश्वविद्यालय सबौर के पूर्व कुलपति मेवालाल चौधरी ने फीता काटकर एवं नारियल फोड़़कर किया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि खड़गपुर अनुमंडल पदाधिकारी वसीम अहमद थे। इस अवसर पर स्थानीय विधायक नीता चौधरी, बिष्णुदेव ¨बद, मनोज कुमार रघु, अनीस ¨सह, मो.जावेद मुन्ना, विपिन खिरहरी, डा अशोक ¨सह, पंकज यादव, दिवाकांत... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 06:58 PM (IST)
        

योजना पारित होने के बाद भी नही बना स्टेडियम

मुंगेर। हवेली खड़गपुर नगर क्षेत्र के आरएसके मैदान परिसर में स्टेडियम निर्माण की स्वीकृति इंटीग्रेटेड एक्सन प्लान के तहत एक वर्ष पूर्व जिलाधिकारी के द्वारा दी गई थी। परंतु, एक वर्ष बीत जाने के बाद भी अब तक यहां स्टेडियम निर्माण के नाम पर एक भी ईट नहीं जोड़ी जा सकी है। जिससे स्थानीय खिलाड़ियों एवं खेलप्रेमियों में काफी मायूसी देखी जा रही है। स्टेडियम निर्माण की स्वीकृति मिलने के बाद खिलाड़ियों में यह... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 06:55 PM (IST)
        

पूर्णिमा को लेकर पूजा अर्चना

मुंगेर : सावन की पूर्णिमा के अवसर पर लोगों ने तालाब सरोवर में डुबकी लगाकर मंदिरों में पूजा अर्चना की। जिसको लेकर क्षेत्र के विभिन्न मंदिरों एवं शिवालयों में भीड़ देखी गयी। क्षेत्र के पंचवदन, ब्लॉक शिव मंदिर, थाना शिव मंदिर, झील शिव मंदिर आदि में श्रद्धालुओं का भीड़ देखी गयी। और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 06:52 PM (IST)
        

छात्राओं ने एसएसबी जवानों की कलाईयों पर बांधी राखी

मुंगेर। रक्षा बंधन पर्व को लेकर अनुमंडल कार्यालय में शनिवार को पहली बार प्रशासनिक स्तर पर रक्षा बंधन मिलन समारोह का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का उद्घाटन एसडीओ वसीर अहमद, एसडीपीओ सुरेंद्र प्रसाद, सहायक समादेष्टा एसएसबी ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्ज्वलित कर किया। कार्यक्रम में जवाहर नवोदय विद्यालय की छात्राओं ने जवानों की कलाई पर रक्षा सूत्र बांध कर देश की रक्षा का संकल्प दिलाया। वहीं समाजसेवी रेखा ¨... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 06:50 PM (IST)
        

श्रावणी मेला संपन्न, श्रद्धालुओं के उत्साह पर नहीं पड़ रहा कोई असर

मुंगेर। पूरे एक माह तक चलने वाला विश्व प्रसिद्ध श्रावणी मेला सरकारी तौर पर संपन्न हो गया। श्रावण की पूर्णिमा के सूर्योदय के साथ ही कांवरिया पथ से सरकारी तामझाम हट सा गया। स्वास्थ्य शिविर, पुलिस पिकेट, सेवा शिविर, सूचना केंद्र आदि के खंभे-खूंटे उखाड़े जाने लगे। लेकिन, इन सबके बीच शिव भक्त कांवरिया बोलबम का जयघोष करते हुए देवघर की ओर कूच कर रहे हैं। कांवरियों के उत्साह पर प्रशासनिक ताम-झाम के हट जान... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 06:44 PM (IST)
        

अब प्रत्येक घर से होगा कूड़े का उठाव

मुंगेर। जमालपुर शहर में चयनित वार्डों में अब प्रत्येक घर जाकर नप कर्मी कूड़े का उठाव करेंगे। नगर परिषद सभागार में मुख्य पार्षद राजेश कुमार उर्फ दौलत पासवान की अध्यक्षता में आयोजित नप बोर्ड की बैठक में उक्त निर्णय लिए गए। इससे पहले सभी 36 वार्डों के पार्षदों को लैपटाप उपलब्ध कराया गया। बैठक में वार्ड पार्षद रोहित सिन्हा ने नाराजगी प्रकट करते हुए कहा कि पूर्व में दी गई योजनाओं का अभी तक क्रिया... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 06:41 PM (IST)
        

मुद्दा : नहीं शुरु हुआ रेलवे ओवरब्रिज का निर्माण कार्य

मुंगेर। सूबे के पथ निर्माण मंत्री राजीव रंजन ¨सह उर्फ ललन ¨सह ने बरियारपुर रेल ओवरब्रिज के रूके हुए निर्माण कार्य को शीघ्र शुरु करने का निर्देश दिया था। पथ निर्माण मंत्री के निर्माण कार्य शीघ्र शुरु होने के आदेश के बाद लोगों में खुशी की लहर दौड़ गई थी। लोगों में यह उम्मीद जगी थी कि वर्षों से अधर में लटके पुल का निर्माण कार्य पूरा होगा, तो आवागमन में होने वाली परेशानियों से निजात मिल जाएगी। लेकिन, ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 06:38 PM (IST)
        
(News from Munger, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें