मुंगेर

  • जांच परीक्षा 3 से

            
    Updated on: Thu, 28 Apr 2016 11:54 PM (IST)

    मुंगेर । टाउन उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में ग्यारहवीं की जांच परीक्षा आगामी 3 मई से संचालित की जाएगी। इस बाबत विद्यालय के प्राचार्य अर¨वद कुमार चौधरी ने बताया कि इस परीक्षा में सभी छात्रों का शामिल होना अनिवार्य है। इसमें शामिल नहीं होने वाले छात्रों को बारहवीं कक्षा में प्रमोट नहीं किया जाएगा। और पढ़ें »

  • सुबह धीमा रहा मतदान प्रतिशत, दोपहर बाद दिखी तेजी

            
    Updated on: Thu, 28 Apr 2016 11:54 PM (IST)

    मुंगेर। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के दूसरे चरण मे टेटिया बम्बर प्रखंड मे हुए मतदान सुबह सात बजे शुरू हुआ। हालांकि मतदाता सुबह सात बजे हीं मतदान केंद्रों पर दिखने लगे। लेकिन मतदान शुरू होते हीं प्रतिशत थोड़ा धीमा रहा। मतदान केंद्र संख्या 30 पर सुबह 8 बजकर 52 मिनट पर 369 मतदाताओं में 72, केन्द्र संख्या 29 पर 407 मे 54, केन्द्र संख्या 62 पर 9 बजकर 11 मिनट पर 645 मे 100, केन्द्र संख्या 32 पर 9 बजकर 40 ... और पढ़ें »

  • वोट की चोट से लाल आतंक को कहा बाय-बाय

            
    Updated on: Thu, 28 Apr 2016 11:53 PM (IST)

    मुंगेर। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव का दूसरा चरण भी शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुआ। गुरुवार को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच नक्सल प्रभावित टेटिया बम्बर प्रखंड में मतदान हुआ। मतदाता झूम कर घरों से बाहर निकले और वोट की चोट से लाल आतंक को बाय-बाय कह दिया। मतदाताओं के उत्साह का आलम यह था कि देखते ही देखते मतदान प्रतिशत 55 को पार कर गया। बताते चलें कि प्रथम चरण में नक्सल प्रभावित हवेली खड़गपुर के आठ पंचायत ... और पढ़ें »

  • साहब, वार्ड 42 में करवा दें पानी की व्यवस्था

            
    Updated on: Thu, 28 Apr 2016 11:53 PM (IST)

    मुंगेर । समाहरणालय के सभागार में डीएम की अनुपस्थिति में जनशिकायत पदाधिकारी बृजबिहारी तिवारी ने जनता दरबार में फरियादियों की फरियाद सुनी। मौके पर एलडीएम, जिला शिक्षा पदाधिकारी केके शर्मा, विद्युत विभाग के पदाधिकारी मौजूद थे। जनता दरबार में कासिम बाजार थाना के वार्ड संख्या 42 मोकबीरा निवासी अधिवक्ता अरूण कुमार ने वार्ड में पेयजल व्यवस्था कराने की मांग करते हुए कहा कि वार्ड में एक भी चापाकल नहीं लगा... और पढ़ें »

  • डीएम अंकल जरा इधर भी ध्यान दीजिए ....

            
    Updated on: Thu, 28 Apr 2016 11:53 PM (IST)

    मुंगेर। दिन के 11.30 बजे हैं। मौसम का तापमान 43 डिग्री सेल्सियस है। लू ने भी रंग दिखाना शुरू कर दिया है। शहर की सड़कों पर चल रहे लोग के पसीने से लथपथ दिख रहे हैं। लू बदन को झुलसा दे रही है। लू के थपेड़ों से बचने के लिए सड़क पर आ-जा रहे लोगों ने गमछे या तौलिया से अपने सिर व मुंह को ढ़ंक रखा है। तीखी धूप व लू ने लोगों को घर से निकलना दुश्वार कर दिया है। लाचारी में ही कोई घर से बाहर कदम रख रहा है। चैत... और पढ़ें »

  • गर्मी की दोपहरी में भारी मन से स्कूल से निकल रहे बच्चे

            
    Updated on: Thu, 28 Apr 2016 11:53 PM (IST)

    मुंगेर। सवेरे ग्यारह बजे ही सूर्य की प्रचंडता से जेठ मास की तपती दोपहरी का अहसास हो रहा है। ऐसे में मॉर्निंग शिफ्ट होने के बावजूद छुट्टी के बाद स्कूल से निकलने वाले बच्चे घर तक पहुंचने में गर्मी से बेहाल हो रहे हैं। कुछ बच्चों के अभिभावकों ने बताया कि इस गर्मी और तीखी धूप के कारण बच्चे सुबह स्कूल तो खुशी-खुशी जाते हैं, लेकिन छुट्टी के बाद भारी मन से निकलते हैं। वहीं सभी स्कूलों ने अपने छुट्टी का स... और पढ़ें »

  • गर्मी ने बढ़ायी सुराही व घड़ों की मांग

            
    Updated on: Thu, 28 Apr 2016 11:53 PM (IST)

    मुंगेर । गर्मी की तपिश के कारण देसी फ्रिज के नाम से विख्यात सुराही और मिट्टी की घड़ों से पूरा बाजार सजकर तैयार है। लोग अपने आवश्यकतानुसार इसे खरीद रहे हैं। पुश्तैनी धंधे से जुड़ें कुम्हार गर्मी के आहट के साथ ही देशी फ्रीज के थोक निर्माण में जुट जाते हैं। सर्वविदित है कि मध्यम वर्ग व गरीब तबके के लोग भीषण गर्मी में सुराही और मिट्टी के घड़ों में पानी रखकर इससें ढंडा पेयजल प्राप्त करते हैं। वैसे भी बिजल... और पढ़ें »

  • वाहन के धक्के से युवक जख्मी

            
    Updated on: Thu, 28 Apr 2016 11:52 PM (IST)

    मुंगेर। नगर क्षेत्र के सोहन लाल यादव चौक से समीप वाहन के धक्के से करहरिया देशोर निवासी प्रमोद ठाकुर जख्मी हो गए। जिनका इलाज निजि चिकित्सक से कराया गया। इनके पैर में काफी चोटें आई है। विद्यालय में चोरी हवेली खड़गपुर । नगर के राजकीय बुनियादी विद्यालय बेसिक स्कूल के गोदरेज के लॉकर से तीन हजार रूपया चोरी हो गयी। इस बाबत विद्यालय के प्रधानाध्यापक चमकलाल प्रसाद ने स्थानीय थाने को आवेदन देकर सारे मामल... और पढ़ें »

  • मतदान नहीं करने की धमकी, दहशत में महादलित परिवार

            
    Updated on: Thu, 28 Apr 2016 11:52 PM (IST)

    मुंगेर। द्वितीय चरण के पंचायत चुनाव में नक्सल प्रभावित बनहरा पंचायत के महिमाचक गांव के महादलित टोला के महादलितों को एक दबंग ने मतदान नहीं करने की धमकी दी। जानकारी के अनुसार महिमाचक महादलित टोला के झुमा देवी, पारो मांझी आदि ने बताया कि पंचायत के एक दबंग व्यक्ति ने आकर कहा कि मतदान करने पर तुम लोगों को महंगा पड़ेगा। धमकी देने पर सभी महादलित परिवार दहशत में आ गए हैं। थानाध्यक्ष गंगटा रणजीत कुमार जान... और पढ़ें »

  • 318 प्रत्याशियों की किस्मत मतपेटी में बंद

            
    Updated on: Thu, 28 Apr 2016 11:52 PM (IST)

    मुंगेर। हवेली खडगपुर अनुमंडल क्षेत्र के नक्सल प्रभावित टेटिया बम्बर प्रखंड के सात पंचायतों में गुरुवार को हुए मतदान के बाद क्षेत्र के विभिन्न पदों पर किस्मत आजमा रहे 318 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला मत पेटी में बंद हो गया। चुनाव के बाद पीठासीन पदाधिकारी व कर्मियो द्वारा उस मतदान पेटी को कडी सुरक्षा के बीच खडगपुर के राजेन्द्र श्री कृष्ण उच्च विद्यालय में बनाये गये ब्रज गृह में जमा किया गया। बता... और पढ़ें »

  • महिला मतदाताओं में दिखा गजब का उत्साह

            
    Updated on: Thu, 28 Apr 2016 11:52 PM (IST)

    मुंगेर। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर द्वितीय चरण में टेटिया बम्बर प्रखंड में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतदान संपन्न हुआ। मतदान के दौरान पुरुषों के मुकाबले महिला वोटरों की संख्या अधिक देखी गयी। वोट देने हेतु खासकर महिलाओं के उत्साह का आलम था कि मतदान केंद्रों पर पौने सात बजे से ही महिलाओं ने कतारबद्ध होना शुरू कर दिया था। महिला वोटर रानी देवी, सुप्रिया देवी, संजू कुमारी, रोजी कुमारी आदि ने ... और पढ़ें »

  • बूथ मैनेज करने के लिए प्रयासरत रहे समर्थक

            
    Updated on: Thu, 28 Apr 2016 11:52 PM (IST)

    मुंगेर। टेटिया बम्बर प्रखंड क्षेत्र में हुए दूसरे चरण के मतदान में चुनाव मैदान में उतरे जिला परिषद सदस्य, मुखिया, पंचायत समिति, सरपंच, पंच व वार्ड सदस्य आदि पद के प्रत्याशी कई स्थानों पर गोलबंद होकर बूथ मैनेज कर थंपिग करने का प्रयास करते रहे। लेकिन मतदान केन्द्रों पर तैनात पुलिस बल के जवानों ने उनकी उम्मीदों पर पानी फेर दिया। केशौली पंचायत के एक मतदान केंद्र पर किसी प्रत्याशी द्वारा चूड़ा दही शर्... और पढ़ें »

  • सम्मेलन की तैयारी में जुट जाएं कार्यकर्ता

            
    Updated on: Thu, 28 Apr 2016 11:52 PM (IST)

    मुंगेर। दलित सेना के प्रदेश अध्यक्ष संजय पासवान के जमालपुर आगमन पर जिला उपाध्यक्ष प्रमोद पासवान की अगुवानी में गुरुवार को छह नंबर गेट पर भव्य स्वागत किया गया। स्वागत के बाद प्रदेश अध्यक्ष संजय पासवान ने बताया कि आगामी 10 से 13 जुलाई तक पूरे बिहार के दलित सेना के जिलाध्यक्ष, प्रखंड अध्यक्ष, नगर अध्यक्ष, पंचायत कमेटी के प्रमुख नेताओं का सम्मेलन पटना में होने वाला है। इसमें लोक जनशक्ति पार्टी के ... और पढ़ें »

  • पूर्ण शराब बंदी से जिन्दगी संवारने की उम्मीद : पुष्पा

            
    Updated on: Thu, 28 Apr 2016 11:52 PM (IST)

    मुंगेर। सरकार के पूर्ण शराब बंदी के निर्णय ने समाज में वैसे और कमजोर लोगों के चेहरे पर मुस्कान बिखेर दी है जो कल तक अपने पति बेटों के द्वारा शराब पीने के लाख कोशिशों के बाद भी छुटकारा दिलाने में सक्षम नहीं हो रही थी। यह बातें गुरूवार को एसडी संत मेरी स्कूल जमालपुर के सचिव ने कही। सचिव पुष्पा ने यह भी कहा कि शराब के कारण जिनके घर रोजाना मारपीट, गाली गलौज और झगड़े हो रहे थे, उन घरों की महिलाओं के ब... और पढ़ें »

  • मद्य निषेध अभियान कार्यक्रम की समीक्षा

            
    Updated on: Thu, 28 Apr 2016 11:52 PM (IST)

    मुंगेर । प्रखंड के दस पंचायतों में मद्य निषेध अभियान के तहत वरीय प्रेरक व प्रेरक तथा टोला सेवकों द्वारा किए गए कार्यों की समीक्षा को लेकर गैवीपुर मध्य विद्यालय गौरीपुर सफियाबाद में महादलित, अल्पसंख्यक, अतिपिछड़ा वर्ग के अक्षर आंचल योजना के तहत मासिक बैठक एसआरजी मो. वसीम उद्दीन की अध्यक्षता में हुई। बैठक में सर्वप्रथम एसआरजी मो वसीम उद्दीन ने प्रखंड में चलाए गए मद्य-निषेद्य अभियान की समीक्षा की। ज... और पढ़ें »

  • दिन चढ़ने के साथ मतदान प्रतिशतता में इजाफा

            
    Updated on: Thu, 28 Apr 2016 11:52 PM (IST)

    मुंगेर । पंचायत चुनाव के दूसरे चरण का मतदान गुरुवार को टेटिया बम्बर प्रखंड में हुआ। प्रथम चरण के मतदान की तरह ही शुरुआती दौर में मतदान की गति धीमी रही। इसके बाद जैसे-जैसे दिन चढ़ता गया मतदान के प्रतिशतता में भी तेजी आती गई। शुरुआती दौर में यानी 9 बजे तक सिर्फ 9 प्रतिशत मतदान हो पाया था। इसके बाद 10 बजे मतदान प्रतिशत बढ़कर सीधे 16 प्रतिशत हो गया। फिर 11 बजे तक 26 फीसद मतदान हो चुका था। इसके बाद 12... और पढ़ें »

  • तपती दोपहरी में मतदान को पहुंचे बुजुर्ग व लाचार

            
    Updated on: Thu, 28 Apr 2016 11:52 PM (IST)

    मुंगेर। मतदान का उत्साह किसे कहते हैं इसका अंदाजा मतदान केंद्रों पर तपती दोपहरी में कतार में खड़े बुजुर्ग और लाचार लोगों को देखकर लगाया जा सकता है। द्वितीय चरण के मतदान में टेटिया बम्बर प्रखंड के विभिन्न मतदान केंद्रों पर जहां महिला, पुरुष, युवक और युवतियों की लंबी कतार दिखी, वहीं इन कतारों में उम्र दराज बुजुर्ग व शरीर से लाचार वैसे लोग भी शामिल थे जो चल फिर सकने में समक्ष नहीं हैं। कई बुजुर्ग जो प... और पढ़ें »

  • रक्त दान से बड़ा दान

            
    Updated on: Thu, 28 Apr 2016 11:51 PM (IST)

    मुंगेर । लायंस क्लब ऑफ मुंगेर सिटी की ओर से गुरुवार को सदर अस्पताल परिसर स्थित ब्लड बैंक में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। शिविर का उद्घाटन सिविल सर्जन डॉ. श्रीनाथ ने किया। इस शिविर के माध्यम से लायंस क्लब के अध्यक्ष अर¨वद अग्रवाल, डॉ कविता वर्णवाल, संजय चमड़िया, हेमंत साह, उत्तम शर्मा, राजेश साहा, अंजना अग्रवाल, डॉ. उज्ज्वल सहित अन्य लोगों ने रक्तदान किया। मौके पर अस्पताल उपाधीक्षक डॉ. राकेश कु... और पढ़ें »

  • फ्लॉप हुआ आदर्श मतदान केंद्र

            
    Updated on: Thu, 28 Apr 2016 11:51 PM (IST)

    मुंगेर। राजकीय बुनियादी विद्यालय टेटिया बम्बर में आदर्श मतदान केंद्र फ्लॉप साबित हुआ। राजकीय बुनियादी विद्यालय टेटिया बम्बर में मतदान केंद्र संख्या 127, 128 में सिर्फ समियाना लगा दिया गया था जो दिन भर हवा में उड़ता रहा। वहीं केंद्र पर मतदाता और मतदान कर्मियों के लिए कोई सुविधा उपलब्ध नहीं थी। जबकि आदर्श मतदान केंद्र पर मतदाता व मतदान कर्मियों के लिए सारी सुविधाएं उपलब्ध रहती है। मतदाता प्रेमशंकर ... और पढ़ें »

  • नरेंद्र मोदी विचार मंच के जिलाध्यक्ष का मनोनयन

            
    Updated on: Thu, 28 Apr 2016 11:51 PM (IST)

    मुंगेर। केशरी भवन में गुरुवार को नरेंद्र मोदी विचार मंच की बैठक आयोजित की गई। जिसकी अध्यक्षता प्रदेश अध्यक्ष वीर विक्रम ¨सह ने की। बैठक में मुख्य अतिथि के रूप में ओमप्रकाश ठाकुर उपस्थित थे। मंच के प्रदेश अध्यक्ष ने जिलाध्यक्ष के रूप में मोहन कुमार वर्मा का मनोनयन किया। बैठक को संबोधित करते हुए वीर विक्रम ¨सह ने कहा कि नरेंद्र मोदी देश को संमृद्ध एवं शक्तिशाली बनाने के लिए लगातार प्रयत्नशील हैं। उन... और पढ़ें »

(News from Munger, Bihar)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें