Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
March 29,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

मुंगेर

छह कुख्यात को भेजा जाएगा भागलपुर जेल

मुंगेर, जागरण संवाददाता : भाजपा नेता उत्तम शर्मा की हत्या के बाद मुंगेर जेल में बंद छह कुख्यात अपराधियों को भागलपुर जेल में शिफ्ट करने की मंजूरी राज्य सरकार ने दे दी। इसकी पुष्टि करते हुए एसपी वरुण कुमार सिन्हा ने कहा कि मुंगेर जेल में बंद प्रशांत मिश्रा, सूरज उर्फ झड़कहवा, पवन मंडल, अमित मंडल, रंजन बिंद और बबलू मंडल को भागलपुर जेल में शिफ्ट किया जाएगा। यह सभी अपराधी जेल में रह कर अपराधिक गिरोह का ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 10:33 PM (IST)
        

समाजिक आर्थिक दर्शन से ही राम राज्य की हो सकती है स्थापना : प्रियतोसानंद

जमालपुर(मुंगेर) संवाद सहयोगी : मारवाड़ी धर्मशाला के प्रागण में पीड़ित मानवता के उत्थान में आनंदमूर्ति जी के अनमोल योगदान विषय पर शनिवार को विचार गोष्ठी का आयोजन किया गया। जिसका उद्घाटन मुख्य अतिथि सदर एसडीओ डॉ. कुंदन कुमार एवं पत्रकार राणा गौरी शंकर ने संयुक्त रूप से किया। गोष्ठी का संचालन प्रो. मृणाल कर रहे थे। गोष्ठी को संबोधित करते हुए वक्ताओं ने कहा कि सामाजिक आर्थिक दर्शन के जरिये ही राम राज्य ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 10:32 PM (IST)
        

निरीक्षण

जमालपुर : एसआरपी उमा शकर प्रसाद ने शनिवार को जीआरपी इंसपेक्टर कार्यालय का औचक निरक्षण कर कांड के निष्पादन हेतु कई दिशा निर्देश दिए । मौके पर इंसपेक्टर प्रमोद कात, थानाध्यक्ष कृपासागर आदि मौजूद थे। ---------- और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 10:27 PM (IST)
        

इज्तमा में 23 जोड़ों का हुआ निकाह

मुंगेर, संवाद सूत्र : सदर प्रखंड के मिर्जापुर बरदह गांव में आयोजित तीन दिवसीय तबलीग जमाअत के इज्तमा कार्यक्रम में शनिवार को दूसरे दिन 23 जोड़े का निकाह कार्यक्रम संपन्न हुआ। कार्यक्रम के पूर्व खानकाह के नईम रहमानी ने तकरीर में कहा कि जो लोग इज्तमा में जान व माल लगाए और अपना कीमती वक्त दिया। अल्लाह उनको कामयाबी दे। जो इज्तमा को सफल बनाने के लिए दिन रात एक कर दिए, अल्लाह उन्हें कामयाब बनाएंगे। वहीं, ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 10:27 PM (IST)
        

कन्या भ्रूण हत्या लिंगानुपात की वजह

धरहरा (मुंगेर) संवाद सूत्र : मध्य विद्यालय धरहरा नंबर 1 में नेहरू युवा केंद्र मुंगेर के द्वारा युवा सांसद कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि शकर कुमार सिंह थे। जबकि, अध्यक्षता युवा समाज सेवी प्रवीर सिंह ने की। संचालन गुरूकुल कला केंद्र धरहरा के सचिव विकास कुमार सिंह ने किया। युवाओं ने नेतृत्व क्षमता का विकास, ग्रामीण विकास की अवधारणा, लिंग अनुपात एवं महिला सशक्तिकरण पर चर्चा की ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 10:16 PM (IST)
        

वासंतिक नवरात्रा को निकली गई कलश शोभा यात्रा

रतनपुर (मुंगेर) संवाद सूत्र : बरियारपुर प्रखंड के रतनपुर पंचायत में वासंतिक दुर्गा समिति आखाड़ा टोला की ओर से कलश शोभा यात्रा निकाली गई। कलश शोभा यात्रा में 151 कलश शामिल हुए। वासंतिक दुर्गा स्थान अखाड़ा टोला से निकली कलश शोभा यात्रा रतनपुर पंचायत के कुर्मी टोला, दास टोला, गोसाईचक रतनपुर होते हुए रामजानकी दुर्गा मंदिर होते हुए पुन: आखाड़ा टोला दुर्गा स्थान पहुंचकर समाप्त हो गई। कलश शोभा यात्रा में लग... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 10:10 PM (IST)
        

तदर्थ समिति के संयोजक बने रामचरित्र

मुंगेर, संवाद सूत्र : स्टेट बार काउंसिल के निर्णय अनुसार शुक्रवार को व्यवहार न्यायालय के अधिवक्ता रामचरित्र प्रसाद तदर्थ समिति के नए संयोजक बनाए गए। इससे पूर्व विधिक संघ तदर्थ समिति के संयोजक अशोक नारायण सिन्हा थे। उनके इस्तीफा देने के बाद सचिव शैलेश चंद्र मिश्रा ने भी कुछ दिनों के बाद इस्तीफा दे दिया। इस कारण संघ में उत्पन्न संकट निराकरण के लिए तदर्थ समिति के वरीय सदस्य रामचरित्र प्रसाद को संयोजक... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 10:09 PM (IST)
        

अब बसंत में नहीं सुनाई देती चिड़ियों की चहचहाहट

जमालपुर (मुंगेर) संवाद सहयोगी : चिड़ियों का चहकना और झाड़-झुरमुटों में हर्षगान करना अब नहीं सुनाई देती है। सुबह होते ही घर के आंगन और बरामदे में भी चिड़ियों की बैठकी बंद हो गई है। मानों उनकी चहलकदमियों को किसी की नजर लग गई हो। कवियों की कविताओं में जिन चिड़ियों के हर्षगान का वर्णन होता था, वह कहीं विलुप्त हो गया है। चिड़ियों के इस तरह से गायब होने के पीछे ग्लोबल वार्मिग एवं आधुनिकता से उपजे मानव जनित प... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 10:08 PM (IST)
        

धूमधाम से मना रामनवमी पर्व

हवेली खडगपुर (मुंगेर) संवाद सूत्र : क्षेत्र में शनिवार को रामनवमी पर्व हर्षोल्लास वातावरण में मनाया गया। सैकड़ों जगहों पर महावीरी ध्वज लगाया गया। हनुमान मंदिर में अष्टजाम का आयोजन किया गया। वहीं, दूसरी ओर क्षेत्र के कई दुर्गामंदिरों में स्थापित दुर्गा प्रतिमा का पुजा अर्चना कर प्रसाद चढ़ाया गया। रामनवमी को लेकर कई स्थानों पर नाटक, रंगारंग कार्यक्रम, जागरण आदि कार्यक्रम आयोजित किए गए। वहीं, टेटिया ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 10:05 PM (IST)
        

महावीर स्थान में उमड़ी रही श्रद्धालुओं की भीड़

मुंगेर, संवाद सूत्र : प्रभु श्री राम के जन्मोत्सव पर बड़ा महावीर स्थान में सुबह से श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ी पड़ी। लोगों ने ध्वाजा रोहण कर मंगलकामना लिए भगवान हनुमान की पूजा अर्चना की। इस अवसर पर भंडारण का भी आयोजन हुआ। मौके पर महंत घनश्याम दास ने कहा कि बड़ा महावीर स्थान शहर का प्राचीन मंदिर है। यहां सैकड़ों श्रद्धालु ध्वज रोहण करते हैं। वहीं कोतवाली थाना स्थित संकट मोचन हनुमान मंदिर में शनिवार की सुबह... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 10:01 PM (IST)
        

नप की बैठक में पारित हुआ 26.85 करोड़ का बजट

जमालपुर(मुंगेर) संवाद सहयोगी : नगर परिषद बोर्ड की साधारण बैठक शुक्रवार को नप सभागार में मुख्य पार्षद राजेश कुमार उर्फ दौलत पासवान की अध्यक्षता में हुई। मौके पर वित्तीय वर्ष 2015-16 के लिए 26 करोड़ 85 लाख रूपये का बजट प्रस्तुत किया गया। पार्षदों ने ध्वनिमत से बजट प्रस्ताव को पारित कर दिया। वहीं, आय-व्यय के ब्यौरा प्रस्तुत करने के दौरान जब सदन को सफाई मद में 18 लाख रुपये खर्च किए जाने की जानकारी द... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 09:17 PM (IST)
        

तीनबटिया चौक पर नहीं लगी हाईमास्ट लाइट

बरियारपुर (मुंगेर) संवाद सूत्र : प्रखंड के तीनबटिया चौक पर नेताओं व प्रशासन के आश्वासन के बाद भी हाई मास्ट लाइट नहीं लगाई जा सकी है। ऐसे में लोगों में निराशा है। लोगों ने कहा है कि तीन बटिया चौक पर लाइट नहीं रहने के कारण पूरे क्षेत्र में रात दस बजे के बाद अंधेरा छा जाता है। दस बजे तक दुकान खुले रहने के कारण दुकान की रोशनी से आसपास का क्षेत्र प्रकाशित रहता है लेकिन, रात में ट्रेन से उतरकर आने वाले ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 09:17 PM (IST)
        

खून पी रहा मुंगेर का रीयल एस्टेट सेक्टर व अवैध हथियार उद्योग

मुंगेर, जागरण संवाददाता : मुंगेर में वर्षो से अवैध हथियार के निर्माण व तस्करी के खेल में हत्या होती रही है। हथियार तस्करी के खेल में वर्चस्व जमाने के लिए अपराधी खून की होली खेलते रहे हैं। लेकिन, अब मुंगेर का रीयल एस्टेट सेक्टर भी लोगों का खून पीने लगा है। मुंगेर में गंगा नदी पर बनने वाले रेल सह सड़क पुल और मुंगेर-जमालपुर रेल लाइन के निर्माण कार्य के बाद मुंगेर का रीयल एस्टेट सेक्टर बूम कर गया है। प... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 09:17 PM (IST)
        

ट्रक में बिजली के तार से लगी आग

हेमजापुर (मुंगेर) संवाद सूत्र : धरहरा प्रखंड के हेमजापुर पंचायत अंतर्गत बड़ी लगमा बहियार से कटी फसल लेकर खलिहान लौट रही ट्रक में अचानक आग लग जाने से लाखों का फसल जल कर खाक हो गया। किसान बड़ी लगमा निवासी अनुज यादव ने कहा कि दोपहर तीन बजे के आस-पास ट्रक पर फसल काट कर खलिहान लौट रहे थे। एनएच के पास जैसे ही ट्रक पहुंची तभी वहा पहले से अत्याधिक नीचे लटक रहे हाइटेंशन तार धान के बोझा से सट गया। जिसका पता च... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 09:17 PM (IST)
        

खड़गपुर मुख्य बाजार की सड़कें नहीं हो रही अतिक्रमण मुक्त

गंगटा मोड़ (मुंगेर)संवाद सूत्र : हवेली खड़गपुर मुख्य बाजार की सड़कें अतिक्रमण से बदहाल है। यहां अतिक्रमण से मुक्ति कब मिलेगी यह यक्ष प्रश्न आज भी खड़गपुरवासियों की जेहन में दौड़ रहा है। अतिक्रमण के कारण आए दिन जाम की स्थिति बनी रहती है। इस दिशा में स्थानीय प्रशासन की शिथिलता के कारण अतिक्रमण घटने की बजाय बढ़ती ही जा रही है। सड़कें अतिक्रमण मुक्त कराने को लेकर स्थानीय प्रशासन कुछ न कुछ नया बहाना ढूंढ ले... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 09:17 PM (IST)
        

उत्तम शर्मा हत्याकांड : एफएसएल टीम पहुंची मुंगेर

मुंगेर, जागरण संवाददाता : भाजपा नेता उत्तम शर्मा हत्या मामले की जांच के लिए शनिवार को एफएसएल पटना की टीम मुंगेर पहुंची। पटना से आई तीन सदस्यीय टीम में एक सहायक निदेशक और दो अलग-अलग विभाग के एक्सपर्ट शामिल थे। टीम में शामिल सहायक निदेशक दिलीप कुमार, बाईलिस्टिक एक्सपर्ट श्रीनयन ओझा और फॉरेंसिक एक्सपर्ट लोकेश कुमार ने घटना स्थल से कई साक्ष्य इकट्ठा किए। सहायक निदेशक श्री ओझा ने कहा कि घटना स्थल से बर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 08:25 PM (IST)
        

चंद्रशेखर बने लोजपा के तारापुर विधानसभा प्रभारी

तारापुर (मुंगेर) संवाद सूत्र : पूर्व मुखिया सह लोजपा किसान प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष चंद्रशेखर चौधरी को पार्टी के तारापुर विधानसभा क्षेत्र का प्रभारी बनाया गया है। यह जानकारी लोजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष मिथिलेश कुमार सिंह ने दी। प्रदेश उपाध्यक्ष ने कहा कि चंद्रशेखर चौधरी जैसे समर्पित कार्यकर्ता को विधानसभा का प्रभारी बना कर पार्टी आलाकमान ने सराहनीय प्रयास किया है। चौधरी पार्टी कार्यकर्ताओं के बीच काफी... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 08:05 PM (IST)
        

प्रतिमा प्राण प्रतिष्ठा हेतु मंदिर व पंडाल सजधज कर तैयार

हवेली खडगपुर (मुंगेर) संवाद सूत्र : शातिकुंज हरिद्वार के तत्वाधान में अखिल विश्व गायत्री परिवार की ओर आगामी 30 मार्च से होने वाले 24 कुंडीय गायत्री महायज्ञ सह गायत्री माता प्रतिमा एवं श्री राम जानकी प्रतिमा के प्राण प्रतिष्ठा समारोह की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है। बेसिक स्कूल के बगल में स्थित मंदिर में प्रतिमा की प्राण प्रतिष्ठा हेतु मंदिर के रंगरोगन के साथ साथ मंदिर को भव्य तरीके से सजाया गया... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 08:02 PM (IST)
        

बेरोजगारी की समस्या एवं समाधान पर विचार गोष्ठी आयोजित

तारापुर (मुंगेर) संवाद सूत्र : नेहरू युवा केन्द्र मुंगेर के तत्वावधान में नेहरु युवा विकास समिति मुश्कीपुर के क्लब कार्यालय में बेरोजगारी की समस्या एवं समाधान विषय पर विचार गोष्ठी का आयोजन किया गया। समाजिक कार्यकर्ता राकेश कुमार सिंह एवं रंजीत कुमार रौशन ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्ज्वलित करके कार्यक्रम का उद्घाटन किया। इस अवसर पर विचार प्रकट करते हुए राकेश कुमार सिंह ने कहा कि वर्तमान शिक्षा पद्धत... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 07:59 PM (IST)
        

ट्रेन की चपेट में आने से गैंग मैन की मौत

धरहरा (मुंगेर) संवाद सूत्र : जमालपुर किऊल रेलखंड के बीच दशरथपुर पश्चिमी केबिन के पास 57 वर्षीय गैंग मैन राजेन्द्र प्रसाद की मौत शनिवार को डाउन विक्रमशिला की चपेट में आने से घटना स्थल पर ही हो गई। घटना की सूचना मिलने पर पहुंचे जमालपुर रेल थानाध्यक्ष कृपा सागर ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल मुंगेर भेज दिया। बताया जाता है कि मृतक श्री प्रसाद डॉउन में रेल ट्रैक पर गैंग नंबर-2... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 07:59 PM (IST)
        
(News from Munger, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें