Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
July 30,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

मुंगेर

कस्तूरबा विद्यालय की सुरक्षा में तैनात होंगे चौकीदार

संवाद सहयोगी, मुंगेर : बरियारपुर के महादेवा मध्य विद्यालय स्थित कस्तूरबा गांधी बालिका छात्रावास की घटना पर डीएम अमरेन्द्र प्रसाद सिंह व एसपी वरुण कुमार सिन्हा ने माना कि व्यवस्था में चूक थी लेकिन अब हम पूरी तरह सतर्क हैं। सोमवार को समाहरणालय सभा कक्ष में आयोजित संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए डीएम ने कहा कि जिले में संचालित सभी आठ कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालयों की सुरक्षा का आकलन करने का ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 08:48 PM (IST)
        

बोर्ड की बैठक में छाया रहा निजी स्कूल व कोचिंग पर कर निर्धारण का मामला

जमालपुर (मुंगेर), संवाद सहयोगी : नगर परिषद जमालपुर बोर्ड की साधारण बैठक सोमवार को नप सभागार में मुख्य पार्षद राजेश पासवान उर्फ दौलत पासवान की अध्यक्षता में हुई। बैठक में कुल 12 बिंदुओं पर विस्तार पूर्वक चर्चा की गई। बोर्ड की बैठक में निजी विद्यालय, कोचिंग संस्थान, रेलवे, नेट्रोडेम पर अविलंब होल्डिंग टैक्स निर्धारण करने की मांग उठी। बैठक की शुरूआत गत बैठक की कार्यवाही की संपुष्टि से हुई। फिर 2014-... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 08:45 PM (IST)
        

पेज पांच - एक देशी कट्टा, दो कारतूस के साथ युवक गिरफ्तार

जमालपुर (मुंगेर), संवाद सहयोगी : ईस्ट कॉलोनी पुलिस ने रविवार की दोपहर गुप्त सूचना के आधार पर छापामारी कर बड़ी आशिकपुर से एक युवक को एक देशी कट्टा व दो गोली के साथ गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तारी की पुष्टि करते हुए थानाध्यक्ष दीपक कुमार ने बताया कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि बड़ी आशिकपुर में कोई युवक हथियार के साथ घूम रहा है। वह किसी घटना को अंजाम देने की फिराक में है। इसी सूचना पर पुलिस ने बड़ी आशिकपुर... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 08:09 PM (IST)
        

पिस्तौल व कारतूस के साथ भीम चढ़ा पुलिस के हत्थे

मुंगेर, जागरण संवाददाता : मुफस्सिल थाना पुलिस ने शनिवार को गुप्त सूचना के आधार पर छापामारी कर बरदह गंगा घाट से एक नाइन एमएम पिस्टल और चार राउंड जिंदा कारतूस के साथ खगड़िया जिला के गोगरी थाना क्षेत्र के नया टोला तौफिर निवासी भीम यादव को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तारी की पुष्टि करते हुए एसपी वरुण कुमार सिन्हा ने कहा कि गुप्त सूचना मिली थी कि एक व्यक्ति अवैध हथियार के साथ गंगा नदी पार करने वाला है। सूचना... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 07:57 PM (IST)
        

रंगदारी मांगने के मामले में पुलिस के हत्थे चढ़ा मिक्की

मुंगेर, जागरण संवाददाता : दिवा इंटरप्राईजेज के प्रोपराइटर मो. इमरान अली से 50 हजार रुपये रंगदारी मांगने और रंगदारी नहीं देने पर जान से मारने की धमकी देने के मामले में पुलिस ने शुक्रवार की देर रात्रि छापामारी कर आरोपी मो. मिक्की को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तारी की पुष्टि करते हुए एसपी वरुण कुमार सिन्हा ने कहा कि व्यवसायी मो. इमरान ने शुक्रवार को आवेदन देकर रंगदारी मांगे जाने को लेकर शिकायत दर्ज कराई ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 07:57 PM (IST)
        

पंजाब पुलिस ने किया वारंटी को गिरफ्तार

बरियारपुर : पंजाब पुलिस ने बरियारपुर थाना पुलिस के सहयोग से बरनाला थाना में चोरी एवं आ‌र्म्स एक्ट के आरोपी ब्रह्मस्थान निवासी शभु मंडल को गिरफ्तार कर अपने साथ ले गई। पंजाब पुलिस के हेड कास्टेबल ज्ञान सिंह एवं कास्टेबल देवेन्द्र सिंह ने बताया कि अभियुक्त पर बरनाला थाना में चोरी एवं आ‌र्म्स एक्ट का मामला चल रहा है तथा कई वर्षो से फरार है। और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 07:56 PM (IST)
        

मुंगेर:कस्तूरबा विद्यालय से घर लौटी दर्जनों छात्राएं

बरियारपुर (मुंगेर) संवाद सूत्र : गुरुवार की रात्रि अपराधियों द्वारा कस्तूरबा आवासीय विद्यालय में घुस कर हथियार के बल पर जबरन छात्राओं को अगवा करने का प्रयास किए जाने की घटना बाद से छात्राओं और अभिभावकों में भय व्याप्त है। शनिवार को छात्रावास से आधा दर्जन छात्राएं अपने अभिभावकों के साथ घर चली गईं। जानकारी के अनुसार पीपरा के गिरधर कुमार के साथ उनकी दोनों पुत्री अनुशंसा किरण और दीक्षा किरण घर ज... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 07:56 PM (IST)
        

देशी कट्टा के साथ युवक गिरफ्तार

मुंगेर, जागरण संवाददाता : पूरबसराय ओपी पुलिस ने शुक्रवार को गुप्त सूचना के आधार पर छापामारी कर एक देशी कट्टा और दो चक्र गोली के साथ चुरम्बा निवासी मो. इम्तियाज को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तारी की पुष्टि करते हुए पूरबसराय ओपी के पुअनि शैलेंद्र कुमार ने कहा कि दिलीप महल के समीप चुरम्बा निवासी मो. इम्तियाज एक देशी कट्टा व दो जिंदा कारतूस के साथ खड़ा था। गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 09:54 PM (IST)
        

इत्तेहाद कमेटी ने जलाया शिव सेना सांसदों का पुतला

फोटो : 25 एमयूएन 2 कैप्शन : पुतला दहन करते इत्तेहाद कमेटी के लोग। मुंगेर, संवाद सहयोगी : शिव सेना के ग्यारह सासदों द्वारा रोजेदार अरशद के मुंह मे जबरन रोटी ठूंस कर उसकी धार्मिक आस्था को ठेस पहुंचाए जाने के विरोध में जिला इत्तेहाद कमेटी ने शुक्रवार को राजीव गांधी चौक पर शिव सेना सासंदों का पुतला दहन किया। नेतृत्व कमेटी के संरक्षक जफर अहमद ने किया। मौके पर उपस्थित कमेटी के सदस्यों ने घटना पर अपनी... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 09:04 PM (IST)
        

एसपी से मिला चैंबर का शिष्टमंडल

मुंगेर, संवाद सूत्र : चैंबर ऑफ कॉमर्स का एक शिष्टमंडल पुलिस कप्तान वरूण कुमार सिन्हा से भेंट कर शहर के वर्तमान विधि-व्यवस्था पर विस्तार पूर्वक चर्चा की। चैंबर पदाधिकारियों के शिष्टमंडल के मुलाकात के आलोक में आगामी 27 जुलाई को एसपी वरूण कुमार सिन्हा, आईटीसी के प्रबंधक श्याम कृष्ण, चैंबर पदाधिकारी व सदस्यों के साथ शहर की विधि-व्यवस्था पर चैंबर कार्यालय में मंत्रणा करेंगे। उक्त जानकारी चैंबर के प्रवक... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 08:26 PM (IST)
        

सदर प्रखंड परिसर में शिफ्ट होगा मुंगेर ग्रामीण सीडीपीओ कार्यालय

-डीएम व एसडीओ ने बीडीओ को दिया निर्देश फोटो : 25 एमयूएन 24 कैप्शन : नए सीडीपीओ कार्यालय भवन का अवलोकन करते बीडीओ व अन्य मुंगेर, संवाद सूत्र : बाल विकास परियोजना मुंगेर ग्रामीण क्षेत्र का कार्यालय अब सदर प्रखंड कार्यालय परिसर में शिफ्ट होगा। डीएम और एसडीओ से प्राप्त निर्देश के आलोक में बीडीओ किरण देवी ने शुक्रवार को पहल भी आरंभ कर दी है। सीडीपीओ रंजू देवी को अपने कार्यालय बुला कर बीडीओ किरण दे... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 08:25 PM (IST)
        

आरोपी की गिरफ्तारी की मांग

मुंगेर, संवाद सूत्र : नगर प्रारंभिक शिक्ष संघ के जिलाध्यक्ष अरुण कुमार सिंह, सचिव रामनंदन कुमार, जिला संयोजक विशाल कुमार राय सहित अन्य शिक्षक नेताओं ने शुक्रवार को सदर अस्पताल पहुंच बीते 23 जुलाई को घायल हुए शिक्षक मुकुंद बिहारी, हृदय नारायण चौधरी से मुलाकात कर विस्तृत जानकारी ली। शिक्षक संघ के नेताओं ने घटना में शामिल अपराधियों को अविलंब गिरफ्तार करने की मांग एसपी से की है। ऐसा नहीं होने की स्थित... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 08:25 PM (IST)
        

जबरन चेन छीनने का आरोप

मुंगेर, संवाद सूत्र : कोतवाली थाना क्षेत्र के दिलावरपुर काली स्थान निवासी अजय राम कोतवाली थाना में आवेदन देकर नामजद आरोपियों पर जबरन जमीन की कागजात, चांदी का चेन, सोने की कान की वाली, नकदी एवं सादे कागज पर नानी झालेश्वरी देवी, मां शकुंतला देवी का हस्ताक्षर एवं अंगुलियों के निशान ले लिए जाने की शिकायत दर्ज कराई है। कोतवाली थानाध्यक्ष मनोज सिन्हा ने बताया कि पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 08:22 PM (IST)
        

महिलाओं की सुरक्षा : अब भी है बड़ा सवाल?

शितांशु शेखर, मुंगेर, संवाद सहयोगी : विकसित देश की तुलना में भारत में महिला ज्यादा सुरक्षित हैं। गृह राज्य मंत्री किरण रिज्जू का राज्यसभा में किया गया यह दावा जमीनी हकीकत से कोसों दूर नजर आती है। भारत में महिलाओं की सुरक्षा अब भी एक बड़ा सवाल है? यदि सचमुच महिलाएं सुरक्षित होती तो यहां महिला थाने की उपयोगिता खत्म हो गई होती और न्यायालयों में दहेज उत्तीड़न, भरण-पोषण वाद, लैंगिक अपराधों से बालिकाओं के... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 08:19 PM (IST)
        

रंगदारी मांगने का आरोप

मुंगेर, संवाद सूत्र : कोतवाली थाना क्षेत्र के गुलजार पोखर निवासी सैय्यद इमरान अली ने एसपी को आवेदन देकर मोहल्ले के ही दो युवकों पर पचास हजार रुपए रंगदारी मांगने का आरोप लगाया है। एसपी वरूण कुमार सिन्हा ने कोतवाली थानाध्यक्ष को जांच कर कार्रवाई करने का निर्देश दिया है। ------------- चोरी मुंगेर, संवाद सूत्र : शहर के रामपुर भिखारी मोहल्ला निवासी निलेश नंदन ने कोतवाली थानाध्यक्ष को आवेदन देकर कप... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 08:17 PM (IST)
        

शिक्षकों को प्रशिक्षण

टेटिया बम्बर : प्रखंड संसाधन केंद्र के प्रांगण में प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी शिवप्रकाश सिंह की अध्यक्षता में शिक्षकों को प्रशिक्षण दिया गया। बीईओ श्री सिंह ने बताया कि आगामी 22 सितंबर से वर्ग तीन, पांच व सात के छात्रों के मूल्यांकन के लिए शिक्षकों को प्रशिक्षित किया गया। इस अवसर पर विद्यालय के सभी शिक्षक उपस्थित थे। -------------- दावत-ए-इफ्तार हवेली खड़गपुर : नगर के राजेंद्र श्रीकृष्ण उ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 08:15 PM (IST)
        

विराट शनि महोत्सव आज

जमालपुर : विराट शनि महोत्सव कार्यक्रम शनिवार को सदर बाजार स्थित शनि मंदिर जमालपुर में आयोजित की जाएगी। इसकी तैयारी पूरी कर ली गई है। महोत्सव का उद्घाटन मुख्य अतिथि आदर्श थानाध्यक्ष सह इंस्पेक्टर पंकज कुमार द्वारा किया जाएगा। इसकी जानकारी पंडित बाबू लाल ने दी। --------------- बैठक 27 को जमालपुर : जेआरएस कॉलेज परिसर में जिला शिक्षकेत्तर कर्मचारी संघ की एक आवश्यक बैठक 27 जुलाई को होगी। बैठक में ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 08:15 PM (IST)
        

सच्ची लगन हो तो दूर की मंजिल भी हो जाती है आसान

फोटो : 25 एमयूएन 9 कैप्शन : कष्टी कर बाबाधाम जाते कांवरिया। असरगंज (मुंगेर), संवाद सूत्र : कहा जाता है सच्ची आस्था के आगे प्रतिकूल परिस्थिति हार जाती है। सच्ची लगन हो तो दूर की मंजिल भी आसान हो जाती है। उक्त बाते दंडवत कर देवघर जाती सुलोचना देवी व मासूम बच्चे को देख कर शत-प्रतिशत चरितार्थ हो जाती है। सुलोचना देवी बस बोलबम, हर-हर महादेव का नारा लगाते हुए बाबाधाम की ओर बढ़ी जा रही हैं। सुलोचना दे... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 08:14 PM (IST)
        

कांवरिया पथ पर प्रशासनिक व्यवस्था नगण्य

असरगंज (मुंगेर), संवाद सूत्र : विश्व प्रसिद्ध श्रावणी मेले में पदाधिकारियों के कारण कांवरियों को आवश्यक सुविधाएं नहीं मिल रही हैं। उक्त बातें युवा राजद के प्रदेश सचिव चंदन पूर्वे व जिला राजद उपाध्यक्ष विजय पंजियारा ने संयुक्त रूप से कहा। नेताद्वय ने कहा कि कमरांय से कुमरसार तक कावरिया पथ का निरीक्षण के बाद कुव्यवस्था देखने को मिली। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार कांवरियों की सुविधा के लिए लाखों रुपए ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 08:09 PM (IST)
        

शिव का प्रसाद मान जमकर नशीले पदार्थ का सेवन कर रहे हैं कांवरिया

फोटो : 25 एमयूएन 10 कैप्शन : गांजा की सोंट चढ़ाते कांवरिया। असरगंज (मुंगेर), संवाद सूत्र : विश्व प्रसिद्ध श्रावणी मेला के दौरान कांवरिया पथ पर धार्मिक आस्था और पारंपरिक मान्यताओं की आड़ में प्रतिबंधित नशीले पदार्थो का धंधा धड़ल्ले से की जा रही है। प्रशासन की कड़ी सुरक्षा के बावजूद नशीले पदार्थो की गिरफ्त में आए कांवरिया लूटे जा रहे हैं। नशीले पदार्थो का अधिक सेवन करने से कुछ कांवरियों की हालत गंभी... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 08:07 PM (IST)
        
(News from Munger, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें