Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
January 31,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

मुंगेर

अब किसानों को मिल रहा है कृषि योजनाओं का लाभ : नरेंद्र

फोटो 30 एमयूएन 3,11 मुंगेर, जागरण संवाददाता : आज से दस साल पहले किसानों को कृषि योजनाओं के लाभ तो छोड़िए कृषि योजनाओं की जानकारी तक नहीं होती थी लेकिन, अब समय बदला है। किसानों को जानकारी के साथ ही योजनाओं का लाभ भी मिल रहा है। यह बातें पोलो मैदान में शुक्रवार से शुरू हुए दो दिवसीय कृषि मेला के उद्घाटन समारोह को संबोधित करते हुए कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह ने कही। उन्होंने कहा कि सरकार किसानों की सुवि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 07:37 PM (IST)
        

क्षेत्रीय परिवहन प्राधिकार की बैठक में 81 वाहनों को परमिट स्वीकृत

मुंगेर, जागरण संवाददाता : बिना परमिट वाहन चलाना अब वाहन मालिकों को महंगा पड़ेगा। ऐसे वाहन मालिक जो बिना परमिट के ही सड़क पर वाहन दौरा रहे हैं, उन पर कार्रवाई के लिए प्रशासन ने कमर कस ली है। बिना परमिट वाहन पकड़े जाने पर संबंधित वाहन मालिक पर प्रशासन द्वारा कड़ी कार्रवाई की जाएगी। इसी आलोक में शुक्रवार को आयुक्त कार्यालय सभागार में क्षेत्रीय परिवहन प्राधिकार की बैठक हुई। बैठक में प्रमंडल के सभी जिलों क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 07:34 PM (IST)
        

..न्यायालय के आदेश पर ही एक्शन में आते हैं दारोगा जी

- प्राथमिकी दर्ज करने में आनाकानी करते हैं थानाध्यक्ष निरंजन, मुंगेर, संवाद सूत्र: दारोगा जी मनमानी पर उतर आए हैं। लोक संवेदना का पाठ दारोगा जी के पल्ले नहीं पड़ रहा है। सिर्फ न्यायालय के आदेश बाद ही दारोगा जी एक्शन में आते हैं। जब तक न्यायालय का आदेश नहीं होता है, तब तक दारोगा जी पीड़ित के फरियाद पर कोई कार्रवाई नहीं करते हैं। हाल के दिनों में घटी कई घटनाओं ने इसकी पुष्टि कर दी है। ------------... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 07:32 PM (IST)
        

सांप्रदायिक सौहार्द की स्थिति का जायजा लेने आरएएफ की टीम पहुंची मुंगेर

मुंगेर, जागरण संवाददाता : सांप्रदायिक तनाव के दृष्टिकोण से मुंगेर को राज्य के अत्यंत संवेदनशील जिला की श्रेणी में रखा गया है। एसपी वरुण कुमार सिन्हा ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि सांप्रदायिक तनाव को लेकर राज्य के गृह मंत्रालय ने मुंगेर को ए श्रेणी में रखा है। यही कारण है कि मुंगेर में सांप्रदायिक सौहार्द की स्थिति का जायजा लेने के लिए आरएएफ (रेपिड एक्शन फोर्स) की एक टीम को सहायक कमांडेंट सीसी झा ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 06:44 PM (IST)
        

नगर निगम बोर्ड की बैठक में तीन करोड़ रूपये की मिली स्वीकृति

मुंगेर, जागरण संवाददाता : नगर निगम सभा कक्ष में गुरुवार को मुंगेर नगर निगम के बोर्ड की साधारण मासिक समीक्षा बैठक हुई। बैठक की अध्यक्षता महापौर कुमकुम देवी ने की। बैठक में नगर आयुक्त प्रभात कुमार सिन्हा, उपमहापौर बेबी चंकी सहित सभी वार्ड पार्षदों ने भाग लिया। इस मौके पर बीआरजीएफ योजना के तहत अलग-अलग वार्डो में बनाए जाने वाले नाला एवं पीसीसी सड़क के लिए करीब 3 करोड़ रुपये के योजनाओं को स्वीकृति दी गई।... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 06:40 PM (IST)
        

व्यवहार न्यायालय के लिए डीएम व डीजे ने किया स्थल निरीक्षण

हवेली खडगपुर (मुंगेर) संवाद सूत्र : खड़गपुर अनुमंडल के लोगों को अब कोर्ट कचहरी के काम से मुंगेर का चक्कर नहीं लगाना पड़ेगा। कोर्ट के काम से मुंगेर जाने में लोगों को होने वाली परेशानी से निजात दिलाने को लेकर अनुमंडल व्यवहार न्यायालय की स्थापना करने की प्रक्रिया आरंभ कर दी गई है। इसी क्रम में बुधवार को जिलाधिकारी अमरेंद्र कुमार सिंह व मुंगेर जिला एवं सत्र न्यायाधीश संतोष कुमार श्रीवास्तव ने खड़गपुर पहु... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 09:35 PM (IST)
        

सड़क दुर्घटना में एक की मौत, दो घायल

मुंगेर, संवाद सूत्र: कोतवाली थाना क्षेत्र के पीरनफा साहब मजार के निकट बुधवार की सुबह एक ऑटो पलट गई। इस दुर्घटना में ऑटो पर सवार एक युवक की मौत हो गई। जबकि, दो यात्री गंभीर रूप से जख्मी हो गए। जख्मी दोनों यात्रियों को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं, दुर्घटना में मृत युवक के शव को कोतवाली पुलिस ने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुस... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 07:26 PM (IST)
        

चारों तरफ लहराया तिरंगा, हर तरफ जय हिंद का सुनाई दे रहा था जयघोष

जेएनएन, मुंगेर : गणतंत्र दिवस के अवसर पर खड़गपुर अनुमंडल क्षेत्र सहित अन्य क्षेत्रों में सरकारी व गैर सरकारी संस्थानों में तिरंगा शान से लहराया गया। चारों तरफ जहां तिरंगा लहराता दिखा। वहीं, जयहिंद के जयघोष भी सुनाई दे रहा था। गंगटा सहायक थाना में थानाध्यक्ष शभू पासवान, सेंट जेवियर्स स्कूल में प्राचार्य जगन्नाथ सिंह, बनहरा पंचायत में मुखिया अरूण कुमार सिंह, गंगटा पंचायत में मुखिया संजय राम, कौड़िया... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 27 Jan 2015 09:45 PM (IST)
        

हुजूर! मेरे बेटे को उसका जमीनी अधिकार दिला दीजिए

जमालपुर (मुंगेर) संवाद सहयोगी : सफियाबाद ओपी परिसर में मंगलवार को इंस्पेक्टर रघुवंश प्रसाद सिंह के नेतृत्व में जनता दरबार लगाकर क्षेत्र के आधा दर्जन समस्याओं की सुनवाई की गई। जिसमें अधिकाश मामले पारिवारिक एवं जमीनी विवाद से आए। वैसे जनता दरबार की शुरुआत गौरीपुर निवासी मसोमात विजय लक्ष्मी की जमीनी विवाद में फ र्जीवाड़ा कर जमीन देकर दिलीप मंडल द्वारा लिखवाए जाने से हुआ। मामले को गंभीरता से लेते हुए इ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 27 Jan 2015 09:44 PM (IST)
        

डीएम ने किया प्रखंड कार्यालय का औचक निरीक्षण

जमालपुर(मुंगेर) संवाद सूत्र : डीएम अमरेंद्र कुमार सिंह ने सोमवार को प्रखंड कार्यालय पहुंच कर औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान डीएम ने एक-एक कर विभिन्न योजनाओं से संबंधित पंजी की गहन छानबीन की। उपस्थित पंजी में सोमवार को उपस्थित नहीं बना देख डीएम ने कड़ी आपत्ति जताई। डीएम ने कहा कि अधिकारी व कर्मी पहले कार्यालय में अपनी उपस्थिति बनाए। इसके बाद ही दायित्वों का निष्पादन करने के लिए क्षेत्र में निक... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 27 Jan 2015 09:18 PM (IST)
        

एसडीओ ने डीएम से की बीएओ पर कार्रवाई की अनुशंसा

हवेली खडगपुर (मुंगेर) संवाद सूत्र : प्रखंड कृषि पदाधिकारी मनोरंजन प्रसाद के अक्सर मुख्यालय से गायब रहने के कारण एसडीओ राशिद आलम ने डीएम अमरेंद्र कुमार सिंह को पत्र लिख कर प्रखंड कृषि पदाधिकारी के खिलाफ कार्रवाई करने की अनुशंसा की है। एसडीओ द्वारा 27 जनवरी को डीएम को भेजे गए पत्र में लिखा गया है कि रायपुरा, भोमासी पुल व झील पथ के दुकान में खाद की कालाबाजारी की सुचना पर जब बीएओ की खोजबीन की गई, तो प... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 27 Jan 2015 08:25 PM (IST)
        

हर्षोल्लास पूर्वक मना 66वां गणतंत्र दिवस

तारापुर (मुंगेर) संवाद सूत्र : 66 वा गणतंत्र दिवस पूरे प्रखंड क्षेत्र में हर्षोल्लास पूर्वक मनाया गया। शहीद स्मारक संस्थान में स्वतंत्रता सैनानी सुखदेव सिंह ने झंडोत्तोलन किया। झडोत्तोलन के पूर्व उपस्थित लोगों ने शहीदों को पुष्पाजलि अर्पित की। गाधी प्रतिमा एवं स्वतंत्रता सैनानी शिलालेख पर भी लोगों ने पुष्पाजलि एवं माल्यार्पण किया। एसडीओ कार्यालय में एसडीओ नवीन कुमार, विधिज्ञ संघ में अध्यक्ष हरे कृ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 27 Jan 2015 08:24 PM (IST)
        

नक्सलियों ने धरहरा में पर्चा फेंका, ग्रामीणों में दहशत

धरहरा (मुंगेर) संवाद सूत्र: प्रखंड के नक्सल प्रभावित क्षेत्र में माओवादियों ने आगामी 30 जनवरी को बिहार बंद और 31 जनवरी को शहादत दिवस मनाने को लेकर कई गावों की सड़कों पर पर्चा फैलाकर अपनी दमदार उपस्थिति दर्ज कराई है। वहीं स्थानीय थाना अध्यक्ष ने नक्सलियों के द्वारा क्षेत्र में पर्चा फेंके जाने की पुष्टि करते हुए कहा कि पुलिस प्रशासन पुरी तरह से मुस्तैद है। सोमवार की देर रात्रि किसी बड़ी वारदात को अंज... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 27 Jan 2015 08:23 PM (IST)
        

सांस्कृतिक कार्यक्रम में स्कूली छात्र-छात्राओं ने बिखेरे जलवे

मुंगेर, संवाद सूत्र: गणतंत्र दिवस समारोह के अवसर पर सोमवार को स्थानीय नगर भवन में जिला प्रशासन की ओर से सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन हुआ। इसका उद्घाटन प्रमंडलीय आयुक्त सुनील कुमार सिंह, डीआईजी सिवेश्वर प्रसाद शुक्ला, जिलाधिकारी अमरेंद्र प्रसाद सिंह ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया। कार्यक्रम की शुरुआत सरस्वती वंदना गाओ री हरि मंगल.., से हुआ। इसके बाद नोट्रेडम एकेडमी की आशा व अनुष्का की कथक नृत्य पर कार... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 27 Jan 2015 08:04 PM (IST)
        

बराबरी पर छूटा नागरिक एकादश व प्रशासन एकादश का मुकाबला

मुंगेर, संवाद सूत्र : गणतंत्र दिवस के अवसर पर जिला प्रशासन व नागरिक एकादश के बीच फैंसी फुटबाल मैच खेला गया। दोनों टीम के बीच रोमांचक मुकाबला हुआ। निर्धारित समय तक दोनों टीम में से कोई भी गोल नहीं कर सकी। इसके बाद मैच ड्रा घोषित हुआ। प्रशासन एकादश की टीम की ओर से डीएम अमरेंद्र कुमार सिंह, उप कप्तान एसपी वरुण कुमार सिन्हा, डीडीसी नागेंद्र कुमार सिंह, एडीएम ईश्वर चंद्र शर्मा, डीआरडीए निदेशक जैनेंद्र ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 27 Jan 2015 08:03 PM (IST)
        

66वें गणतंत्र दिवस पर तिरंगा को किया नमन

मुंगेर, संवाद सूत्र: 66वें गणतंत्र दिवस के मौके पर रविवार को विभिन्न स्कूल, कॉलेजों संस्थाओं एवं राजनीतिक पार्टियों के कार्यकर्ताओं ने तिरंगा लहराया। जेपी संघ की ओर रत्‍‌नेश भूषण ने झंडा फहराया। इस मौके पर जेपी सेनानी चंद्रराज गुप्ता, कृष्णा कांत शर्मा, शालीग्राम केशरी, अशोक सिंह, कृपा शंकर, बमबम पांडेय, अशर्फी यादव, जगत नारायण आदि लोग मौजूद थे। वहीं, आरएसएस ईवनिंग कॉलेज में तिरंगा फहराया गया। जिल... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 27 Jan 2015 07:59 PM (IST)
        

भ्रष्टाचार पर नियंत्रण से ही विकास योजनाओं को मिलेगी गति : आयुक्त

मुंगेर, संवाद सूत्र : गणतंत्र दिवस पर तिरंगा झंडा फहराने के बाद उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए प्रमंडलीय आयुक्त सुनील कुमार सिंह ने कहा कि दुनियां के सबसे सफल लोक कल्याणकारी व गणतंत्र का हिस्सा होने का हमसबों का गौरव है। आज के दिन देश की आजादी के लिए अपने प्राणों को बलिदान करने वाले स्वतंत्रता सेनानियों को याद करते हुए हमसबों को भ्रष्टाचार के खिलाफ निर्णायक लड़ाई लड़ने का संकल्प लेना चाहिए। जब तक... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 27 Jan 2015 07:54 PM (IST)
        

जलकुंड जलाशय से पानी छोड़ने की माग

गंगटा मोड़ (मुंगेर) संवाद सूत्र : प्रखंड के तेलियाडीह पंचायत अ‌र्न्तगत पहाड़पुर जालकुंड जलाशय में पर्याप्त पानी रहने के बाद भी पानी नहीं छोड़े जाने से ग्रामीणों ने आक्रोशित जताया है। पानी छोड़ने की व्यवस्था कराने की माग लेकर पंचायत के लोग मुखिया से भी मिले और पानी छोड़ने की मांग की। ग्रामीण रघुवंश नारायण सिंह, मिट्ठू सिंह, संजय सिंह, अश्वनी आनंद, शिव सागर सिंह आदि ने बताया कि पटवन के लिए किसानों को पा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 27 Jan 2015 06:49 PM (IST)
        

रेफर अस्पताल बनकर रह गया है संग्रामपुर पीएचसी

स्ाग्रामपुर (मुंगेर) संवाद सूत्र : सरकार विगत 7-8 वषरें से स्वास्थ्य सेवा में बेहतर सुधार को लेकर बड़े-बड़े दावे कर रही है लेकिन, नक्सल प्रभावित संग्रामपुर प्रखंड में बदहाल स्वस्थ्य सेवा सरकारी दावों की पोल खोलती नजर आती है। प्रखंड के लोगों को बेहतर स्वस्थ्य सेवा मुहैया कराने की जिम्मेवारी संभालने वाला पीएचसी खुद बीमार है। प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में चिकित्सकों एवं स्वास्थ्य कर्मियों के सृजित पद स... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 27 Jan 2015 06:49 PM (IST)
        

जलकुंड जलाशय से पानी छोड़ने की माग

गंगटा मोड़ (मुंगेर) संवाद सूत्र : प्रखंड के तेलियाडीह पंचायत अ‌र्न्तगत पहाड़पुर जालकुंड जलाशय में पर्याप्त पानी रहने के बाद भी पानी नहीं छोड़े जाने से ग्रामीणों ने आक्रोशित जताया है। पानी छोड़ने की व्यवस्था कराने की माग लेकर पंचायत के लोग मुखिया से भी मिले और पानी छोड़ने की मांग की। ग्रामीण रघुवंश नारायण सिंह, मिट्ठू सिंह, संजय सिंह, अश्वनी आनंद, शिव सागर सिंह आदि ने बताया कि पटवन के लिए किसानों को पा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 27 Jan 2015 06:32 PM (IST)
        
(News from Munger, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें