1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

मुंगेर

मुख्यमंत्री साइकिल व पोशाक योजना की राशि वितरित

मुंगेर। खड़गपुर अनुमंडल क्षेत्र के ललिता स्मारक उच्च विद्यालय रमनकाबाद के परिसर में सादा समारोह आयोजित कर विद्यालय के 70 छात्र-छात्राओं के बीच साईकिल व पोशाक की राशि का वितरण किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता-प्रधानाध्यापक वीरेंद्र कुमार मेहता ने की । उन्होंने सरकारी नियमों का उल्लेख करते हुए बताया कि इस नियम के तहत आज 70 छात्र-छात्राओंके बीच साइकिल व पोशाक की राशि का वितरण किया जा रहा है। इस अवसर प... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 11:16 PM (IST)
        

टार्च की रोशनी में पूरी होगी कांवर यात्रा

मुंगेर। विश्व प्रसिद्व श्रावणी मेला आरंभ होने में महज 24 घंटे शेष रह गए हैं। कांवरियों को बेहतर सुविधा मुहैया कराने के लिए अनुमंडल प्रशासन द्वारा की गई तैयारियां अंतिम चरण में है। बिजली विभाग के द्वारा भी कांवरिया मार्ग में रोशनी की व्यवस्था को लेकर प्रयास किया गया। लेकिन, इस वर्ष भी कांवरिया पथ पर बिजली की रोशनी मुहैया कराने में कामयाबी नहीं मिल सकी है। ऐसे में इस वर्ष भी जिला प्रशासन जनरेटर के म... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 11:13 PM (IST)
        

पशु जांच शिविर आयोजित

मुंगेर। प्रखंड के पूर्वी रमनकाबाद पंचायत के खैरा उच्च विद्यालय में बुधवार को पशुपालन विभाग द्वारा जांच शिविर का आयोजन किया गया। इसका शुभारंभ प्रखंड प्रमुख गौरी देवी ने दीप प्रज्वलित कर किया। शिविर में पशु चिकित्सकों के दस सदस्यीय टीम द्वारा कुल 265 पशुओं की जांच कर आवश्यतानुसार पशुपालकों को मुफ्त दवाईयां दी गई। साथ ही मौसमी रोग के बारे में बताकर बचाव के उपाय बताए। इस मौके पर प्रखंड पशुपालन पदाधिका... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 11:06 PM (IST)
        

कथित नक्सली से पूछताछ

मुंगेर। खड़गपुर थाना क्षेत्र से गिरफ्तार कथित नक्सली मिथलेश राम से पुलिस ने जमालपुर थाना में पूछताछ की। एसटीएफ के डीएसपी आलोक कुमार, सीआरपीएफ के डिप्टी कमांडेंट सरोज कुमार, एएसपी आपरेशन नवीन ¨सह आदि ने घंटों मिथलेश से पूछताछ की। पूछताछ के दौरान पुलिस को कई अहम सुराग मिले हैं। लेकिन, अनुसंधान प्रभावित होने की डर से पुलिस इस संबंध में कुछ भी बताने से इंकार कर रही है। -------------------------- चे¨... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 11:02 PM (IST)
        

विभिन्न विद्यालयों में पोशाक राशि का वितरण

मुंगेर। राज्य सरकार द्वारा शिक्षा के क्षेत्र में सुधार लाने एवं विद्यालयों में शत प्रतिशत छात्र एवं छात्राओं की उपस्थिति सुनिश्चित करने को लेकर पोशाक राशि एवं छात्राओं के लिए किशोरी स्वास्थ्य योजना की राशि का वितरण गुरुवार को राजकीय मध्य विद्यालय मुंगरौड़ा नंबर 2 में किया गया। राशि का वितरण करते हुए प्रधानाध्यापिका सुनीता कुमारी ने कहा कि विद्यालय के वर्ग सप्तम् एवं अष्टम् की छात्राओं को किशोरी स्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 10:59 PM (IST)
        

हुजूर! बैंक से गलत तरीके से निकाला जा रहा है स्कूल का पैसा

मुंगेर। बरियारपुर अंचल के मध्य विद्यालय बहादुरपुर में गलत तरीके से बैंक से स्कूल का पैसा निकालने की शिकायत ग्रामीण किशोर कुमार गुप्ता, राम शरण साह, रामेश्वर यादव व अन्य ग्रामीणों ने जिलाधिकारी से की। आवेदन में लिखा गया है कि विद्यालय शिक्षा समिति की सचिव ¨पकी देवी का निधन एक वर्ष पूर्व हो गया। उसके बाद से आजतक स्कूल में सचिव का चुनाव नहीं हुआ है। लेकिन प्रधानाध्यापक ने मनमाने तरीके से मंजू देवी पत... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 10:57 PM (IST)
        

टीएचआर 31 को

मुंगेर। खड़गपुर प्रखंड क्षेत्र के विभिन्न आंगनबाड़ी केंद्रों पर आगामी 31 जुलाई को टेक होम राशन दिवस मनाया जाएगा। इस दिवस पर लाभार्थी को अनाज दिया जाता है। इस आशय की जानकारी सीडीपीओ रूपम रानी ने दी। ------------- निधन पर श्रद्धांजलि मुंगेर : खड़गपुर नगर क्षेत्र के बड़ी दुर्गा मंदिर में मंगलवार की संध्या आयोजित महाआरती के बाद पूर्व राष्ट्रपति अब्दुल कलाम के निधन पर बड़ी दुर्गा स्थान प्रबंध समिति की ओ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 10:52 PM (IST)
        

बीडीओ के आश्वासन पर किसानों का आंदोलन समाप्त

- 10 दिनों में राशि का भुगतान नहीं हुआ, तो करो या मरो की तर्ज पर होगा आंदोलन संवाद सूत्र, संग्रामपुर (मुंगेर) : मुंगेर। पैक्स एवं व्यापार मंडल में बेचे गए धान का समर्थन मूल्य नहीं मिलने से आक्रोशित किसानों का मंगलवार से जारी आंदोलन आखिरकार गुरुवार को बीडीओ के आश्वासन पर समाप्त हो गया। बताते चलें कि किसानों ने धान का समर्थन मूल्य नहीं मिलने के विरोध में संग्रामपुर प्रखंड कार्यालय, एसएफसी गोदा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 10:50 PM (IST)
        

श्रावणी मेला : आस्था से हार जाती है अव्यवस्था

संवाद सूत्र, तारापुर (मुंगेर) : मुंगेर। बीबीसी के ब्यूरो चीफ मार्क टली ने सन 1978 में ही विश्व प्रसिद्ध श्रावणी मेला को दुनियां का सबसे बड़ा और लंबे क्षेत्र में फैला मेला बताया था। पूरे विश्व ने इस तथ्य को स्वीकार भी किया। हर वर्ष देश-दुनियां के अलग-अलग हिस्सों से लाखों श्रद्धलु बाबा बैद्यनाथ को जल अर्पण करने के लिए कांवर यात्रा करने पहुंचते हैं। लेकिन, अभी तक केंद्र व राज्य सरकार द्वारा श्राव... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 10:45 PM (IST)
        

डीएम ने की सीता चरण में पूजा अर्चना

मुंगेर। मुंगेर के जिलाधिकारी अमरेंद्र प्रसाद ¨सह सपत्‍‌नी गुरुवार की सुबह सदर प्रखंड अंतर्गत गंगा के उसपार जाफरनगर स्थित सीताचरण का दौरा किया। वहां उन्होंने विधि-विधानपूर्वक पूजा की। सीता चरण में ही सबसे पहले सीता जी ने छठ पर्व किया था। ऐसा लोगों का मानना है। यहां अभी भी सीता जी के चरणों के निशान है। इसी सीता चरण में पूजा अर्चना के बाद बाद वहां के स्थानीय लोगों से मिले। वहां उनकी समस्याओं को जाना ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 10:44 PM (IST)
        

श्रावणी मेला की तैयारी पूरी

मुंगेर। श्रावणी मेला शुरु होने में अब केवल एक दिन ही शेष है। विश्व प्रसिद्ध श्रावणी मेला में दूर-दराज के देश-विदेश के कांवरियों का जत्था चलना शुरु हो गया है। श्रावणी मेला को लेकर सभी विभाग की तैयारी युद्ध स्तर पर अंतिम चरण पर है। वहीं कुछ कार्य अभी बाकी है। कच्ची पथ में लौढि़या से कुमरसार तक पथ पर बालू छाने का कार्य लगभग पूर्ण हो चुका है। वहीं सरकारी धर्मशाला मनियां मोड़, एवं सरकारी धर्मशाला कुमरसा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 10:40 PM (IST)
        

दहशत के बीच खुली बरियारपुर की दुकानें

मुंगेर। अपराधियों के दहशत के बीच सुबह बरियारपुर की दुकानें खुली। लेकिन व्यवसायियों के चेहरे पर अपराधियों का दहशत साफ दिखाई पड़ रहा था। पुलिस ने व्यवसायियों के बीच विश्वास बहाली के लिए बाहर से अतिरिक्त पुलिस बल मंगाकर बाजार में मार्च कराया तथा दिन के बारह बजे तक तीनबटिया चौक एवं हटिया के पास पुलिस बल की तैनाती रही। कल की घटना के बाद बाजार में लोगों की आवाजाही कम रही। लेकिल गुरुवार को बरियारपुर के हा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 10:37 PM (IST)
        

डॉ. कलाम को दी श्रद्धांजलि

मुंगेर। विज्ञान सेवा समिति द्वारा देश के भूतपूर्व राष्ट्रपति डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम के निधन पर शोक सभा का आयोजन किया गया। सबसे पहले डॉ. कलाम के आत्मा की शांति के लिए दो मिनट का मौन रखा गया। समिति के सचिव सुखदेव प्रसाद ने कहा कि मिसाइल मैन रक्षा विशेषज्ञ, अंतरिक्ष वैज्ञानिक एवं सच्चे राष्ट्रवादी थे। निदेशक विजय प्रसाद ने कहा कि वे सच्चे कर्मयोगी एवं सर्वआयामी व्यक्तित्व के धनी थे। प्रदीप कुमार ने कह... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 10:34 PM (IST)
        

किसान धान की बुआई में कर रहे हैं पैडी ट्रांसप्लांटर का प्रयोग

मुंगेर। प्रखंड के किसान नई तरीके से धान की खेती कर रहे हैं। इससे कम लागत में अधिक से अधिक उपज हो सके। इसके लिए सरकार एवं कृषि विभाग भी किसानों की निश्शुल्क सहायता कर रही है। पहले मजदूरों के अभाव में धान रोपने में किसानों को कई दिन लग जाते थे। लेकिन सरकार द्वारा भेजे गए पैडी ट्रांसप्लांटर से किसान एक से डेढ़ घंटे में एक एकड़ से अधिक की बुआई कर लेते हैं। इससे मजदूरों की कमी की समस्या के साथ-साथ समय क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 10:33 PM (IST)
        

जदयू कार्यकर्ताओं ने चलाया घर घर दस्तक कार्यक्रम

मुंगेर। गुरुवार को नगर पंचायत हवेली खड़गपुर के वार्ड नंबर 1, 2, 3 सहित अन्य वार्डों मे जदयू कार्यकर्ताओं द्वारा घर-घर दस्तक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के आह्वान पर कार्यकर्ताओं ने घर-घर दस्तक देकर राज्य सरकार की उपलब्धियां बताई और विकास के लिए एक बार फिर से नीतीश कुमार को मुख्यमंत्री बनाने के लिए समर्थन मांगा। घर घर दस्तक कार्यक्रम युवा नगर अध्यक्ष संजय कुमार मंडल के नेतृत... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 10:31 PM (IST)
        

डीलर के खिलाफ लाभुकों ने किया प्रदर्शन

मुंगेर। खाद्यान्न वितरण में डीलर की मनमानी और संबंधित वार्ड में दुकान नहीं खोल कर दूसरे वार्ड में दुकान संचालित करने के विरोध में लाभुकों ने गुरुवार को वार्ड पार्षद के नेतृत्व में प्रदर्शन किया और डीएम से जांच करा कर कार्रवाई करने की मांग की। वार्ड पार्षद रामवृक्ष तांती ने इस संबंध में बताया कि वार्ड नंबर तीन के डीलर भीम कुमार अपना पीडीएस दुकान वार्ड नंबर 4 में रखे हुए है और वार्ड नंबर 4 के डीलर च... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 10:29 PM (IST)
        

सामाजिक एवं निश्शक्तता सुरक्षा पेंशन का वितरण

मुंगेर। बिहार राज्य समाजिक सुरक्षा एवं निश्शक्तता पेंशन योजना के तहत वार्ड नंबर 3 में 156 लाभुकों के बीच तीन लाख बारह हजार रुपये का वितरण वार्ड पार्षद ¨पकी देवी के नेतृत्व में किया गया। वार्ड पार्षद ¨पकी देवी ने बताया कि निश्शक्त पेंशन के 39, विधवा पेंशन के 53 और वृद्ध पेंशन के 64 लाभुकों के बीच तीन लाख बारह हजार रुपये का वितरण नगर परिषद द्वारा किया गया। इस अवसर पर कर संग्रहक प्रियतमा देवी ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 10:26 PM (IST)
        

सेविकाओं की मासिक बैठक सह प्रशिक्षण आयोजित

मुंगेर। बाल विकास परियोजना कार्यालय के परिसर में बुधवार को स्मार्ट कार्ड को लेकर सेविकाओं की मासिक बैठक सीडीपीओ रूपम रानी की अध्यक्षता में संपन्न हुई। बैठक में सेविकाओं को बीपीएल परिवार के लोगों का स्मार्ट कार्ड किस प्रकार बनाना है, इस विषय पर ¨बदुवार चर्चा की गई। स्मार्ट कार्ड बनाने हेतु लाभुकों से तीस रुपये लेना है। ज्यादा रुपया लेने की शिकायत मिलने पर सेविका के विरूद्ध कार्रवाई की जाएगी। साथ ही... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 10:12 PM (IST)
        

आईसीएफ प्रशिक्षुओं के प्रथम अधिवेशन में उठी नियुक्ति की मांग

मुंगेर। अपनी नियुक्ति की मांगो को लेकर आईसीएफ अप्रेंटिस वेलफेयर एसोसिएशन चेन्नई का प्रथम अधिवेशन जमालपुर गेट नंबर छह स्थित दलहट्टा दुर्गा स्थान के प्रांगण में आयोजित की गई। अधिवेशन में मुख्य अतिथि भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता सह आईटीसी मजदूर यूनियन के अध्यक्ष प्रो. अफजर शमशी थे । विशिष्ट अतिथि ऑल इंडिया ओबीसी के सचिव रामानंद ¨सह, ऑल इंडिया एससीएसटी के सचिव चांदसी पासवान थे। मंच का संचालन प्रेमानंद तिव... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 10:10 PM (IST)
        

भोजपुर का हथियार तस्कर मुंगेर में गिरफ्तार

मुंगेर। नयारामनगर थाना पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर छापामारी कर भोजपुर के हथियार तस्कर को 7.65 एमएम के दो पिस्टल के साथ धर दबोचा। गिरफ्तारी की पुष्टि करते हुए एसपी वरुण कुमार सिन्हा ने कहा कि अवैध हथियारों की तस्करी की गुप्त सूचना पर मुफस्सिल इंस्पेक्टर रघुवंश प्रसाद ¨सह के नेतृत्व में स्पेशल टीम गठित कर छापामारी करने के निर्देश दिए गए। इसके बाद मुफस्सिल इंस्पेक्टर के नेतृत्व में नयारामनगर थाना... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 10:09 PM (IST)
        
(News from Munger, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें