1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

मुंगेर

जदयू कार्यकर्ताओं ने घर-घर जाकर दिया दस्तक

मुंगेर। मुंगेर विधानसभा क्षेत्र में गुरुवार को एक साथ दस जगहों पर जदयू की ओर से आयोजित दस्तक कार्यक्रम का शुभारंभ किया। शीतला चौक, तोपखाना बाजार, पूरबसराय, हसनपुर शीतलपुर, चुआबाग, चंडी स्थान निषाद टोला, नौवागढ़ी, नयागांव, चंद्रशेखर आजाद चौक, पटेल चौक, बरियारपुर तीन बटिया चौक सहित दस जगहों पर एक साथ दस्तक कार्यक्रम का शुभारंभ हुआ। विधायक अनंत कुमार सत्यार्थी , जिला प्रभारी अरुण सहनी ने सभी दस केंद्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 10:50 PM (IST)
        

सरकार की उपलब्धियों का किया प्रचार-प्रसार

मुंगेर। प्रखंड के दुग्ध उत्पादन केंद्र के प्रांगण में बीस सूत्री अध्यक्ष अनिल वैद्य की अध्यक्षता में दस्तक कार्यक्रम की सफलता को लेकर बैठक आयोजित की गई। मौके मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद तारापुर विधायक नीता चौधरी ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में बिहार का समग्र विकास हुआ है। शिक्षा, सड़क, बिजली, स्वास्थ्य, विधि व्यवस्था सभी मोर्चे पर शानदार काम हुआ है... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 10:42 PM (IST)
        

जदयू कार्यकर्ताओं ने घर-घर दस्तक कार्यक्रम का किया शुभारंभ

मुंगेर। जदयू प्रखंड अध्यक्ष कृष्णदेव मंडल की अध्यक्षता में तीन बटिया चौक पर मुख्यमंत्री द्वारा चलाए गए कार्यक्रम घर-घर दस्तक का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम की सफलता तथा प्रत्येक घर में सरकार द्वारा किए गए कार्यों से अवगत कराने का निर्णय लिया गया। सभा को संबोधित करते हुए वक्ताओं ने कहा कि नीतीश कुमार के नेतृत्व में सरकार बनने के बाद बिहार का विकास हुआ है। आज शिक्षा के क्षेत्र में गुणात्मक विकास हु... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 10:38 PM (IST)
        

दस्तक कार्यक्रम में होगा सरकार के कार्य का आकलन

मुंगेर। दलहट्टा दुर्गास्थान के समीप जदयू नेत्री कंचन कुमारी गुप्ता के नेतृत्व में गुरूवार को दस्तक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। सभा को संबोधित करते हुए जदयू नेत्री ने कहा कि कार्यक्रम के नाम से ही स्पष्ट है कि सरकार अपनी सफलता का आकलन लोगों के दरवाजे पर जाकर करेगी। मौके पर उपस्थित विधायक अनंत कुमार सत्यार्थी ने कहा कि इस कार्यक्रम के तहत जदयू कार्यकर्ता घर-घर जाकर लोगों से संपर्क करेंगे। बिहार विक... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 10:28 PM (IST)
        

नीतीश कुमार ने बिहार की जनता को दिया धोखा : उपेंद्र कुश्वाहा

मुंगेर। केंद्रीय मानव संसाधन राज्य मंत्री उपेंद्र कुशवाहा ने बुधवार की देर रात्रि में भाजपा के जिलाध्यक्ष कुमार प्रणय के आवास पर पत्रकारों से बात की। उन्होंने कहा कि बिहार में नीतीश कुमार की सरकार को जनता के साथ धोखा करने वाली सरकार बताया। इन्होंने कहा कि मोदी जी के नेतृत्व में देश की जनता ने दिल्ली की सत्ता सौपी हैं और एक वर्ष में देश में काफी विकास हुआ है। दिल्ली के ही तर्ज पर बिहार में भी राजग ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 10:25 PM (IST)
        

ग्रामीण चिकित्सकों में हर्ष का माहौल

- ग्रामीण मरीजों का होगा सस्ते में इलाज - चिकित्सक को लोग मानते हैं इश्वर का दूसरा रूप संवाद सूत्र, तारापुर (मुंगेर) : मुंगेर। ग्रामीण चिकित्सा सेवा समन्वय समिति शाखा तारापुर की एक आवश्यक बैठक ग्रामीण चिकित्सक डॉ. बलदेव प्रसाद ¨सह की अध्यक्षता में उनके चिकित्सालय मोहनगंज में आयोजित की गई। बैठक में मुख्य रूप से बीते 29 जून को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के द्वारा जो घोषणा की गई कि सभी... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 10:23 PM (IST)
        

गरीबों का राशन हजम करने वाले डीलरों का लाइसेंस हो रद : सपा

मुंगेर। डीलर गरीब जनता के हिस्से का राशन हजम कर रहे हैं। ऐसे डीलरों की अनुज्ञप्ति तुरंत रद की जानी चाहिए। अगर, भ्रष्ट डीलरों पर कार्रवाई नहीं हुई, तो सपा कार्यकर्ता आंदोलन प्रारंभ करेंगे। उक्त बाते सपा कार्यकर्ताओं की बैठक को संबोधित करते हुए सपा के नगर उपाध्यक्ष नवल किशोर यादव ने कही। सपा नेताओं ने कहा कि नगर परिषद क्षेत्र के वार्ड नंबर- एक, दो, तीन, चार, बारह और तेरह के जन वितरण प्रणाली के दुकान... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 10:19 PM (IST)
        

क्षेत्रीय अधिकारी बनने पर स्वागत

मुंगेर। बरियारपुर रेलवे स्टेशन में कार्यरत स्टेशन अधीक्षक आलोक कुमार ¨सह के मालदा डिविजन के भागलपुर क्षेत्र का क्षेत्रीय अधिकारी बनने पर स्टेशन में कार्यरत कर्मचारियों ने स्वागत के साथ उनके विदाई का आयोजन किया। इस अवसर पर उन्होंने स्टेशन पर काम करने वाले कर्मचारियों के सहयोग को याद किया तथा कहा कि कार्य के दौरान कर्मचारी सुरक्षा के प्रति जागरूक रहें। अपने को सुरक्षित रखे तथा रेल यात्रियों की सुरक्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 10:16 PM (IST)
        

बच्चों को दिया जा रहा है स्काउट एंड गाइड का प्रशिक्षण

मुंगेर। बरियारपुर प्रखंड के उच्च विद्यालय रतनपुर में प्रधानाध्यापक संजय कुमार चौधरी व मध्य विद्यालय शकहरा टोला में प्रधानाध्यापक मकेश्वर पासवान के नेतृत्व व जिला संगठन आयुक्त श्रवण कुमार ठाकुर की देखरेख में छह दिवसीय गैर आवासीय प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया गया। छह दिवसीय गैर आवासीय प्रशिक्षण के दौरान स्काउट एंड गाइड के द्वारा बच्चों को प्रार्थना, झंडा गीत, स्काउट के नियम, स्काउ¨टग गाइड आंदोलन की ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 10:13 PM (IST)
        

जदयू का घर-घर दस्तक कार्यक्रम को ले नुक्कड़ सभा

मुंगेर। गुरुवार को हवेली खड़गपुर प्रखंड अंतर्गत मुजफ्फरगंज हाट के परिसर में जदयू कार्यकर्ताओं द्वारा घर-घर दस्तक कार्यक्रम पर नुक्कड़ सभा का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता जदयू प्रखंड अध्यक्ष प्रो. राजेंद्र मंडल ने की। अपने अध्यक्षीय भाषण में प्रखंड अध्यक्ष मंडल ने नीतीश कुमार की अगुवाई में बिहार के विकास कार्यों पर विस्तार पूर्वक चर्चा की और उपस्थित कार्यकर्ताओं से मुख्यमंत्री के आह्वान पर ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 10:10 PM (IST)
        

मदारपुर मध्य विद्यालय के प्रधानाध्यापक पर गिरी गाज

मुंगेर। कर्तव्यहीनता के आरोप में गंगटा पंचायत के मध्य विद्यालय उपरचक मदारपुर के प्रधानाध्यापक अरूण कुमार को निलंबित कर दिया गया है। जानकारी देते हुए प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी विजय चन्द्र भगत ने बताया कि मदारपुर विद्यालय के एचएम अपने कार्य में रूचि नही लेते थे। पिछले दिनों विद्यालय का औचक निरीक्षण किया गया था। निरीक्षण के दौरान जहां विद्यालय में काफी अनियमितता पाई गई। वहीं, प्रधानाध्यापक अरुण कुमार क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 10:07 PM (IST)
        

निर्माण के एक सप्ताह बाद ही टूटा नाला

मुंगेर। नगर निगम के वार्ड सं 32 लल्लू पोखर, दिनकर नगर में सप्ताह भर पहले बनाया गया नवनिर्मित नाला मौनसून की पहली बारिश भी नहीं झेल सका। इससे निर्माण कार्य के गुणवत्ता की पोल खुल गई। इधर, नाला टूट जाने के कारण बारिश का पानी लोगों के घरों में प्रवेश कर गया। नाला बनाने वाले संवेदक के द्वारा अब तक सड़क पर से मिट्टी भी नहीं हटाया गया है। जिससे बरसात में लोगों का घर से निकलना मुश्किल हो गया है। बताते चले... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 10:05 PM (IST)
        

डीएम सर, हिस्सेदार मांगते हैं छह लाख की रंगदारी

मुंगेर। डीएम के साप्ताहिक जनता दरबार में गुरुवार को फरियादियों की भीड़ उमड़ पड़ी। विभिन्न प्रखंड से आए 55 फरियादियों ने अपनी-अपनी समस्याओं को लेकर डीएम के जनता दरबार में आवेदन देकर गुहार लगाई। डीएम अमरेंद्र कुमार ¨सह ने एक-एक कर फरयादियों की शिकायत सुनी। छोटी केलाबाड़ी की राजेश्वरी देवी ने कहा कि सर, हमारे हिस्सेदार रतनदेव यादव के पुत्र अनिल यादव अपने सहयोगियों के साथ मिलकर मेरा निजी मकान खाली करवा क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 10:00 PM (IST)
        

खाना बनाने के क्रम में झूलसी बच्ची

मुंगेर। मुफस्सिल थाना क्षेत्र के हाजी सुभान निवासी महमूद आलम की पांच वर्ष पुत्री शमा प्रवीण भोजन बनाने के क्रम में चावल के मांड़ से झुलस गई। परिजनों ने बताया की माँ दिन का खाना बना रही थी उस जगह पर मांड़ रखा हुआ था । बच्ची खेलने के दौरान मांड़ में जाकर गिर गई । जिससे बच्ची पूरी तरह झुलस गई। परिजनों ने आनन फानन में बच्ची को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया। जहां शमा का इलाज चल रहा है । और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 09:57 PM (IST)
        

शहीदों को श्रद्धांजलि देते आंखें हुई नम

मुंगेर। प्रखंड के नक्सल प्रभावित करैली गांव में गुरूवार को दो जुलाई 2011 में नक्सली हमले में मारे गए लोगों की याद में श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया। शहीदों की तस्वीर पर माल्यार्पण करते हुए ग्रामीणों की आंखें नम हो गई। मौके पर उपस्थित सुनील राय की विधवा रेशमी देवी ने शहीद सुनील व शिवन के तैलीय चित्र पर फुल माला अर्पित किया। मौके पर बंगलवा पंचायत की मुखिया सह करैली गांव निवासी सुलो देवी ने कहा क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 09:51 PM (IST)
        

घर-घर जाकर जदयू कार्यकर्ताओं ने बताई सरकार की उपलब्धि

मुंगेर। राज्य सरकार द्वारा किए गए विकास कार्यों की जानकारी देने के लिए जदयू कार्यकर्ताओं ने 'हर घर दस्तक' कार्यक्रम का शुभारंभ किया। विधायक शैलेश कुमार ने कार्यक्रम की शुरुआत की। नगर परिषद क्षेत्र के शक्तिधाम मुंगरौड़ा दुर्गा स्थान के प्रांगण में जदयू नगर अध्यक्ष अनिल कुमार यादव की अध्यक्षता में कार्यकर्ताओं एवं पार्टी समर्थकों की बैठक हुई। मौके पर उपस्थित जदयू कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए जदय... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 09:46 PM (IST)
        

शहर के आसमान में नहीं चमकता है पारदर्शिता का सूरज

मुंगेर। शहर के विकास के लिए जरुरी है विकास कार्यों के क्रियान्वयन में पारदर्शिता। पारदर्शिता के लिए नगर निगम या स्थानीय निकाय द्वारा किए गए विकास कार्यों, योजनाओं व अन्य निर्णयों तथा घोषणाओं को जनता तक पहुंचाना। इससे लोगों को यह जानकारी रहती है कि उनकी सुविधा व उनके शहर के विकास के लिए फलां-फलां कार्य हो रहे हैं या योजनाएं क्रियान्वित होनी है। इस पारदर्शिता को बनाए रखने के लिए जरुरी है कि स्थानीय ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 09:41 PM (IST)
        

लौहनगरी में फिर से तेज हुआ सूदखोरी का कारोबार

- सूदखोरी के धंधे ने ली कई रेलकर्मियों की जान संवाद सहयोगी, जमालपुर (मुंगेर) : मुंगेर। लौहनगरी में एक बार फिर सूदखोरी का कारोबार परवान चढ़ने लगा है। सूदखोर गरीब मजदूर, शिक्षित बेरोजगार व रेलकर्मियों की जरूरत को भांपते रहते हैं। जरूरत पड़ने पर उंचे ब्याज दर पर कर्ज देकर ऐसे लोगों को अपनी गिरफ्त में ले लेते हैं। एक बार सूदखोरों के गिरफ्त में फंसने के बाद लोगों का बाहर निकलना मुश्किल हो जाता है... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 09:37 PM (IST)
        

यातायात व्यवस्था को सु²ढ़ करने को ट्रैफिक प्रभारी ने चलाया अभियान

जागरण इंपैक्ट फोटो- 02 एमयूएन 22 संवाद सूत्र, जमालपुर (मुंगेर) : मुंगेर। फुटपाथ के अतिक्रमण और ध्वस्त ट्रैफिक व्यवस्था के कारण आम लोगों को हो रही परेशानियों को लेकर दैनिक जागरण में चलाए जा रहे अभियान का असर दिखने लगा है। जुबली वेल चौक पर प्रतिदिन लगने वाले जाम की समस्या से निजात दिलाने के लिए एसपी वरुण कुमार सिन्हा के निर्देश पर जुबली वेल चौक पर अलग-अलग शिफ्ट में दो यातायात आरक्षी की प्रतिन... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 09:36 PM (IST)
        

मुंगेर-जमालपुर रेल लाइन पर दौड़ी ट्रेन, उमड़ी भीड़

मुंगेर। आखिर इंतजार की घड़ियां खत्म हुई। लंबे अर्से बाद गुरुवार को मुंगेर जमालपुर रेल लाइन पर रेल गाड़ी दौड़ी और ट्रेन की सिटी भी सुनाई दी। जी हां, जमालपुर मुंगेर रेल लाइन पर दो किलोमीटर तक पटरी बिछाने का कार्य पूरा कर लिया गया है। वहीं, शेष जगहों पर भी पटरी बिछाने का कार्य तेजी से किया जा रहा है। रेल पटरी बिछाने में गिट्टी का भी प्रयोग किया जाता है। गिट्टी की आपूर्ति को लेकर गुरुवार को माल गाड़ी 48 ड... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 09:27 PM (IST)
        
(News from Munger, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें