Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 01,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

मुंगेर

स्वास्थ्य शिविर में 150 मरीजों की हुई जांच

मुंगेर, जागरण संवाददाता : संस्था जीवन ज्योति के तत्वावधान में शुक्रवार को नौलखा में नि:शुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन किया गया। शिविर का उदघाटन संस्था की अध्यक्ष शुभ्रा यादव एवं कुंदन कुमार ने संयुक्त रूप से किया। शिविर में डेंटल सर्जन डॉक्टर पंकज कुमार एवं आयुष डॉक्टर पंकज कुमार ने मरीजों की जांच की। शिविर में अलग-अलग क्षेत्रों से आए करीब 150 मरीजों की स्वास्थ्य की जांच कर उन्हें नि:शुल्क ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 09:58 PM (IST)
        

आरटीपीएस में लंबित नहीं है मामला

तारापुर (मुंगेर) संवाद सूत्र : अंचल कार्यालय के आरटीपीएस से जुड़े सभी आवेदन का निष्पादन कर दिया गया है। आन लाइन प्राप्त हुए आवेदनों का भी निष्पादन कर दिया गया है। सीओ रामकिशोर पंजियार ने बताया कि 27 अक्टूबर तक प्राप्त सभी आवेदनों का निष्पादन कर दिया गया है। आय, आवासीय, जाति प्रमाणपत्र सहित किसी भी मामले का एक भी आवेदन लंबित नहीं है। ------------------- रविवार को होगी शांति समिति की बैठक तारापु... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 09:51 PM (IST)
        

भक्ति संगीत पर देर रात तक झूमते रहे श्रद्धालु

तारापुर (मुंगेर) संवाद सूत्र : छठ पूजा के मौके पर तारापुर के हरपुर गाव में हरपुर नाटय कला परिषद की ओर से सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का उद्धाटन नाट्य कला के अध्यक्ष शशिकुमार सुमन एवं युवा नेता कर्मवीर भारती ने संयुक्त रुप से किया। कार्यक्रम की शुरुआत कोलकत्ता से आये नीलकमल म्यूजिकल गु्रप के कलाकार द्वारा प्रस्तुत गणेश वन्दना संसार दिवाना हैं, गणपति भी दिवाना हैं..भजन से हुई। ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 09:48 PM (IST)
        

मनपसंद गीत नहीं बजाने पर महादलितों के साथ मारपीट

मुंगेर, जागरण संवाददाता : बरियारपुर थाना क्षेत्र के कल्याणपुर में छठ पूजा के दौरान आयोजित भक्ति संगीत कार्यक्रम में मनपसंद गीत नहीं बजाए जाने पर दबंगों द्वारा महादलित समुदाय के लोगों के साथ मारपीट करने का मामला प्रकाश में आया है। कल्याणपुर निवासी बबलू दास, पारस दास, पप्पू दास, मुन्ना दास, गौतम दास, कल्याणी दास, संटू दास आदि ने अनुसूचित जाति जनजाति थाना में आवेदन देकर मनीष कुमार, शैंपुल कुमार, पप्प... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 09:43 PM (IST)
        

देवेंद्र के मुख्यमंत्री बनने पर बधाई

मुंगेर संवाद सूत्र : महाराष्ट्र के भाजपा प्रदेश अध्यक्ष देवेंद्र फड़नाडीस के मुख्यमंत्री बनने पर भाजपा के जिलाध्यक्ष कुमार प्रणय, जिला महामंत्री प्राण रंजन विकास, नयन कुमार, अजय कुमार सिंह, ओमप्रकाश ठाकुर, कृष्णा मंडल, निर्भय कुमार बबलू, कोषाध्यक्ष डिक्की सिंह ने बधाई दी है। -------------------- जदयू नेताओं ने किया नगर भ्रमण मुंगेर संवाद सूत्र : जदयू नगर उपाध्यक्ष प्रो. राजीव नयन ने 19 नवंबर क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 09:41 PM (IST)
        

राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में मनाई गई लौहपुरूष की जयंती

जमालपुर(मुंगेर) संवाद सहयोगी : रेल इंजन कारखाना में शुक्रवार को लौह पुरुष सरदार बल्लभ भाई पटेल की जयंती राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में मनाई गई। मौके पर सीडब्लूएम अनिमेष कुमार सिन्हा ने कर्मचारियों को राष्ट्रीय एकता की शपथ भी दिलाई। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सीडब्लूएम श्री सिन्हा ने कहा राष्ट्र की एकता, अखंडता और सुरक्षा को बनाए रखने के लिए स्वयं को समर्पित करूंगा और देशवासियों से भी इस संकल... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 09:41 PM (IST)
        

जज बनने पर छलके खुशी के आंसू

मुंगेर, जागरण संवाददाता : खुद को कर बुलंद इतना कि हर रजा से पहले खुद खुदा बंदे से पूछे, बता तेरी रजा क्या है। उक्त पंक्तियों को चरितार्थ कर दिखाया है एशिया चैंपियन एथलीट चांद शेखर व गीता देवी की लाडली बेटी प्रिया शेखर ने। प्रिया शेखर ने बिहार लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित 28 वीं न्यायिक सेवा परीक्षा में 45 वां रैंक हासिल कर सफलता का परचम लहरा दिया। अपनी पुत्री की उपलब्धि से अभिभूत चांद शेखर ने कहा क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 09:37 PM (IST)
        

छठ पूजा के मौके पर सुंदरपुर गाव में बही संगीत की बयार

हेमजापुर (मुंगेर) संवाद सूत्र : छठ पूजा के अवसर पर धरहरा प्रखंड के सुंदरपुर गांव में नवरत्‍‌न युवा नाट्य कला परिषद की ओर से जागरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का आगाज गायिका अक्षिता राज ने भजन झूलातारी सातो रे बहिनिया नीमिया के डार..से हुआ। इस गीत की प्रस्तुति के साथ ही वहां का वातावरण भक्तिमय हो गया और उपस्थित श्रोता झूम उठे। कार्यक्रम के अंत में सदाबहार पुराने गाने का भी दौर चला जिसम... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 09:33 PM (IST)
        

सम्मेलन की तैयारी को लेकर बैठक

जमालपुर : अगामी 9 नवंबर को होने वाले कार्यकर्ता सम्मेलन की सफलता को लेकर रविवार को मारवाड़ी धर्मशाला के प्रांगण में जमालपुर नगर एवं प्रखंड इकाई के जदयू कार्यकर्ताओं की बैठक आयोजित की गई है। यह जानकारी नगर अध्यक्ष अनिल कुमार यादव ने दी है। और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 09:33 PM (IST)
        

रेलकर्मियों के कार्यो को याद करेगी रेलवे : अनिमेष

जमालपुर(मुंगेर) संवाद सहयोगी : रेल इंजन कारखाना के विभिन्न शॉपों में कार्यरत 33 रेल कर्मचारी सेवानिवृत हो गए। सेवानिवृत होने वाले रेल कर्मचारियों को अधिकारी सभा कक्षा में मुख्य कारखाना प्रबंधक अनिमेष कुमार सिन्हा की अध्यक्षता में आयोजित समारोह में सम्मान पूर्वक विदाई दी गई। रेलकर्मियों को चादर भेंट कर विदाई देते सीडब्लूएम श्री सिन्हा ने कहा कि सेवानिवृत्त होने वाले कर्मचारी सदा रेल के अभिन्न अ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 09:31 PM (IST)
        

स्ाचार क्त्राति में भी चिट्ठियों का चलन जारी

जमालपुर(मुंगेर) संवाद सहयोगी : संचार क्राति के इस युग में भी चिट्ठियों का चलन बरकरार है। वर्तमान दौर में मोबाइल, इंटरनेट, ई-मेल, फेसबुक, वाटस एप्प, वाईफ ाई आदि श्रोत लोगों के लिए संदेश भेजने का सशक्त माध्यम बन गया है। बावजूद डाक सेवा की चमक कम नहीं हुई है और आज भी डाकसेवा व डाक टिकट से डाकघर को प्रतिमाह लाखों रूपये की आय हो रही है। सदियों पहले खबर को एक जगह से दूसरे जगह भेजने के लिए कबूतर का उपयोग... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 09:24 PM (IST)
        

पैक्स चुनाव आज

जमालपुर : प्रखंड के दो पंचायत में होने वाले पैक्स चुनाव का मतदान शनिवार को इन्दरूख पूर्वी पंचातय व पाटम में होने जा रहा है। दोनों पंचायतों में शातिपूर्वक मतदान के लिए जिला प्रशासन की ओर से सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। बीडीओ धर्मवीर प्रभाकर ने बताया कि शांतिपूर्ण व निष्पक्ष तरीके से चुनाव संपन्न कराने को लेकर प्रशासन कटिबद्ध है। और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 09:22 PM (IST)
        

सोचा था फौजी बनना, बन गया अपराधी

जमालपुर(मुंगेर) संवाद सहयोगी : सोचा था फौजी बन कर देश की सेवा करूंगा। लेकिन, एक साजिश के तहत मुझे अपराधी बना दिया गया। उक्त बातें पुलिस गिरफ्त में आए 25 हजार के ईनाम अपराधी अपराधी कारे सिंह ने कही। कारे सिंह ने कहा कि आरवी उच्च विद्यालय से मैट्रिक तथा दशरथपुर से इंटर की परीक्षा पास करने के बाद मैंने तैयारी शुरू कर दी। कुछेक लोग उस समय समाज की बहु-बेटियों को परेशान करते थे। मैंने उसका विरोध किया। इ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 09:21 PM (IST)
        

रचनात्मक साहित्य जगत को क्षति

जमालपुर : देश के जाने माने साहित्यकार और मुंगेर के माटी के लाल रॉबिन शॉ पुष्प के निधन पर हंसपुरी घराना परिवार से जुड़े, साहित्य, संगीत, प्रेमियों ने शोक संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि साहित्य जगत के आधार स्तंभ डॉ. राबिन शॉ पुष्प का जाना रचनात्मक साहित्य जगत की अपूर्णिय क्षति है। ----------- सम्मान समारोह आज जमालपुर : हंसपुरी उच्च विद्यालय के प्रधान लिपिक अरविन्द के सेवानिवृत होने के मौके पर शन... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 09:19 PM (IST)
        

अनाज वितरण नहीं होने से लाभुकों में आक्रोश

असरगंज (मुंगेर) संवाद सूत्र : प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी की लापरवाही का खामयाजा प्रखड क्षेत्र के लाभुकों को भुगतना पड़ रहा है। प्रखंड के कई पंचायतों के लाभुकों के बीच दीपावली व छठ जैसे त्योहार में भी अनाज का वितरण नहीं किया गया। यह शिकायत शुक्रवार को रेखा देवी, विमला देवी, सरोजनी देवी, अंजू देवी, कौशल्या देवी, कमला देवी सहित दर्जनों महिलाओं ने तारापुर विधान सभा क्षेत्र के पूर्व काग्रेस प्रत्याशी संज... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 09:18 PM (IST)
        

युवक जख्मी

हेमजापुर (मुंगेर)संवाद सूत्र: हेमाजपुर ओपी क्षेत्र के शिवकुंड गांव में शुक्रवार की संध्या दो पक्षों के बीच हुई मारपीट की घटना में एक युवक गंभीर रूप से जख्मी हो गया। जख्मी युवक शीतल राय का पुत्र मोहन राय (24) बताया गया। सर में गंभीर रूप से चोट लगने के कारण युवक को इलाज के लिए सदर अस्पताल मुंगेर ले जाया गया। जहा जख्मी युवक का बयान लिया गया। मोहन ने गाव के ही पड़ोसी अवध राय के पुत्र उत्तम राय पर लो... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 09:13 PM (IST)
        

चार दिवसीय जगद्धात्री पूजा आज से

जमालपुर : रामपुर पानी टंकी मैदान में चार दिवसीय मां जगद्धात्री पूजन समारोह शनिवार से प्रारंभ होगा। पूजा समिति द्वारा इसकी पूरी तैयारी कर ली गई है। माता जगद्धात्री के 50 वें वर्षगांठ को लेकर इस बार पूजा महोत्सव को भव्य तरीके से मनाने की तैयारी में कार्यकर्ता जुटे हैं। पूजा संयोजक रिंकू सिंह ने बताया कि पूजा में मुख्य अतिथि के रूप में सासद वीणा देवी, मुख्य कारखाना कारखाना प्रबंधक अनिमेष कुमार सिन्हा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 09:13 PM (IST)
        

'चंबल घाटी का लुटेरा' नाटक का हुआ मंचन

जमालपुर(मुंगेर) संवाद सहयोगी : एनएच 80 से सटे फरदा फुलवारी टोला गाव में छठ पूजा समिति की ओर से 'चंबल घाटी का लुटेरा' नाटक का मंचन किया गया। कार्यक्रम का उद्घाटन गुरुवार की रात सदर एसडीओ डॉ. कुंदन कुमार और सफियाबाद ओपी प्रभारी विश्वबंधु ने संयुक्त रूप से फीता काट कर किया। मौके पर उपस्थित ग्रामीणों को संबोधित करते हुए सदर एसडीओ ने कहा कि युवा अपने अंदर हमेशा समाज सेवा का भाव जगाए रखें। युवा अगर अ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 09:12 PM (IST)
        

पैक्स चुनाव का दूसरा चरण आज, सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

मुंगेर संवाद सहयोगी : जिले के तीन प्रखंडों में दूसरे चरण का पैक्स चुनाव शनिवार को होगा। जिन प्रखंडों में चुनाव होंगे, उनमें मुंगेर सदर के 7, जमालपुर के 2 एवं धरहरा के 6 पैक्स अध्यक्षों के लिए चुनाव होना है। इसके लिए कुल 48 बूथ बनाएं गए हैं जहां करीब 26162 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। यह जानकारी शुक्रवार क ो जिलाधिकारी अमरेंद्र प्रसाद सिंह ने दी। उन्होंने बताया कि शांति पूर्ण चुनाव में वि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 09:10 PM (IST)
        

सड़क दुघर्टना में अधिवक्ता जख्मी, पटना रेफर

जमालपुर(मुंगेर) संवाद सहयोगी : हलिमपुर निवासी अधिवक्ता पंकज कुमार उर्फ बबलू मंडल सड़क दुर्घटना में गंभीर रूप से जख्मी हो गया। जिसे उपचार के लिए पटना रेफर कर दिया गया है। अधिवक्ता बबलू मंडल अपने रिश्तेदार के यहा छठ का प्रसाद देने के लिए साइकिल से जा रहा था। जैसे ही अधिवक्ता डीजे कॉलेज समीप मजार के समीर पहुंचा, तेज रफ्तार से आ रही बाइक ने उसे ठोकर मार दी। बाइक पर तीन युवक सवार थे। दुर्घटना के बाद... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 09:04 PM (IST)
        
(News from Munger, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें