1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

मुंगेर

ग्रिवांश कैंप में छाया रहा पर्सनल ब्राच का मामला

मुंगेर: रेल इंजन कारखाना के जीआईएफ शॉप में गुरुवार को वर्तमान वित्तीय वर्ष का पहले ग्रिवांश कैंप का आयोजन किया गया। ग्रिवांश कैंप की अध्यक्षता मुख्य कारखाना प्रबंधक अनिमेष कुमार सिन्हा ने की। कैंप में 45 मामलों की सुनवाई की गई। रेलकर्मी जवाहर साह, रामस्वरूप सिंह, सिंहेश्वर साहु, रामदेव पासवान, सतीष चन्द्र गुप्ता, अरविंद कुमार त्रिपाठी, रामकिशोर सिंह आदि ने लीव इंसेंटिव, पदनाम बदलने, रेलवे सिनेम... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 08:51 PM (IST)
        

24 घंटे के अंदर सुधारें माडल स्टेशन की व्यवस्था : डीआरएम

मुंगेर: मालदा रेल मंडल के डीआरएम राजेश अरगल ने गुरुवार को मॉडल रेलवे स्टेशन जमालपुर का निरीक्षण किया। हालांकि, डीआरएम के निरीक्षण को लेकर स्टेशन पर सभी व्यवस्थाएं चुस्त-दुरुस्त दिखी। डीआरएम का सैलून ज्योंहि प्लेटफार्म पर लगा और वे स्टेशन परिसर के बाहर निकले। वैसे ही भाजपा नेता करूणाकर सिंह सहित दर्जनों नेताओं ने डीआरएम के समक्ष शिकायतों की झड़ी लगा दी। भाजपा नेताओं ने कहा कि आरपीएफ की वजह से स्टेश... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 08:34 PM (IST)
        

जुलाई-अगस्त तक पूरा होगा मुंगेर जमालपुर रेल लाइन का कार्य : डीआरएम

मुंगेर: मुंगेर का गंगा पुल शुरू होते ही जमालपुर मुंगेर रेल लाइन कार्य भी शुरू हो जाएगा। उक्त बातें मालदा मंडल के डीआरएम राजेश अरगल ने जागरण से बातचीत करते हुए कही। डीआरएम ने यह कहा कि जुलाई अगस्त तक मुंगेर-जमालपुर रेल लाइन का कार्य पूरा कर लिया जाएगा। वहीं, नवंबर-दिसंबर माह तक जमालपुर रेल सुरंग के दोहरीकरण का कार्य भी शुरू कर दिया जाएगा। क्योंकि, टेंडर की प्रक्रिया पूरी कर ली गई है। धनबाद के माइनि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 08:31 PM (IST)
        

कमजोर व वंचित लोगों को मिले न्याय : न्यायमूर्ति

मुंगेर : जिला परिषद सभागार में गुरुवार को विधिक जागरुकता कार्यशाला का आयोजन हुआ। कार्यशाला का उद्घाटन बिहार स्टेट लीगल सर्विस ऑथोरिटी के कार्यपालक अध्यक्ष न्यायमूर्ति बीएन सिंहा, बिहार राज्य बाल संरक्षण आयोग की अध्यक्षा निशा झा, जिला सत्र न्यायाधीश संतोष कुमार श्रीवास्तव, डीएम अमरेन्द्र कुमार सिंह, एसपी वरुण कुमार सिन्हा आदि ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्जवलित कर किया। मंच संचालन अधिवक्ता साकेत चंद्र... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 07:45 PM (IST)
        

हर-हर गंगे के जयघोष से गूंजायमान हुआ गंगा घाट

मुंगेर : गंगा दशहरा के अवसर पर गंगा स्नान करने के लिए गुरुवार को विभिन्न गंगा घाटों पर श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी। अहले सुबह से ही कष्टहरणी, बबुआ गंगा घाट, सोझी घाट, लालदरवाजा घाट आदि जगहों पर श्रद्धालुओं का जन सैलाब उमड़ पड़ा। इस दौरान महिलाओं ने गंगा स्नान के बाद मां गंगा की पूजा अर्चना की। वहीं, गंगा घाट हर गंगे के जयघोष से गूंजायमान हो उठा। भीड़ को नियंत्रित करने के लिए कष्टहरणी गंगा घाट, बबुआ गं... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 06:45 PM (IST)
        

जन विरोधी केंद्र की मोदी सरकार : मंटू

मुंगेर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार के एक वर्ष पूरा होने पर जारी किए गए रिपोर्ट कार्ड को जन विरोधी करार देते हुए राजद नेताओं ने रिपोर्ट की प्रतियां फाड़ कर अपना विरोध जताया। राजद नगर अध्यक्ष मंटू कुमार यादव के नेतृत्व में राजद कार्यकर्ताओं ने बुधवार को जुबली वेल चौक स्थित पार्टी कार्यालय के समीप केंद्र सरकार द्वारा जारी रिपोर्ट कार्ड प्रतियां फाड़ी और केंद्र सरकार के विरोध... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 10:00 PM (IST)
        

व्यक्तित्व पर योग का पड़ता है सकारात्मक प्रभाव

मुंगेर: रेलयात्री उपभोक्ता पखवारा के दूसरे दिन बुधवार को कारखाना के बीटीसी शॉप में करें योग, रहे निरोग कार्यक्रम के तहत योग प्रशिक्षण शिविर जारी रहा। योग शिविर में बिहार स्कूल ऑफ योगा के योगाचार्य राहुल मिश्रा एवं रवि कुमार ने रेलकर्मियों को ताड़ासन, भुजंगासन, योगनिद्रा, भ्रामरी, प्राणायाम आदि का अभ्यास कराया और आसन से होने वाले लाभ के बारे में जानकारियां दी। योगाचार्य ने कहा कि योग का व्यक्तित्व प... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 09:52 PM (IST)
        

विधायक ने लगाया जनता दरबार

तारापुर (मुंगेर) संवाद सूत्र : आम लोगों की समस्या के समाधान को लेकर बुधवार को तारापुर की विधायक सह जदयू की सचेतक नीता चौधरी ने अनुमंडल के सभी विभागों के पदाधिकारियों के साथ जनता दरबार का आयोजन किया। जनता दरबार में जमीनी विवाद, सड़क निर्माण, बासगीत पर्चा, शौचालय निर्माण की राशि भुगतान नहीं होने आदि से संबंधित कुल 17 मामले आए। इसमें मोहनगंज निवासी आशुतोष कुमार सिंह ने किसानों के डाड़ को दिलीप पंडित के... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 09:47 PM (IST)
        

प्रत्येक माह का अंतिम तीन दिन खाद्यान्न दिवस

मुंगेर : खाद्य उपभोक्ता एवं संरक्षण विभाग के निर्देशानुसार डीएम अमरेंद्र ¨सह ने महीने के अंतिम तीन दिन को खाद्यान्न दिवस घोषित कर दिया है। लक्षित जन वितरण प्रणाली के माध्यम से सभी लाभुकों को समूचित दर पर सही मात्रा में खाद्यान्न उपलब्ध कराने के लिए अब प्रत्येक माह के 28, 29 व 30 तारीख को खाद्यान्न दिवस घोषित करने के साथ ही डीएम ने खाद्यान्न वितरण में पारदर्शिता लाने के लिए जिला के एक-एक अधिकारी को... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 09:29 PM (IST)
        

पदोन्नति रोके जाने के विरोध में काला बिल्ला लगाएंगे अधिकारी

मुंगेर : बिहार प्रशासनिक सेवा संघ के बैनर तले बुधवार को समाहरणालय सभाकक्ष में राजपत्रित पदाधिकारी महासंघ की बैठक डीडीसी नागेंद्र कुमार ¨सह की अध्यक्षता में हुई। बैठक में उपस्थित अधिकारियों ने राज्य सरकार द्वारा पदोन्नति पर रोक लगाए जाने के निर्णय पर कड़ी आपत्ति जताई। बैठक में एडीएम ईश्वर चंद्र शर्मा, आपूर्ति पदाधिकारी अखिलेश कुमार झा, अमजद अली, जैनेंद्र कुमार, प्रमोद कुमार, प्रेमकांत सूर्य, प्रतिभा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 08:56 PM (IST)
        

विकास योजनाओं के कार्यान्वयन में लाएं तेजी : डीएम

मुंगेर : प्रखंडों में विकास कार्यो व योजनाओं के क्रियान्वयन में हो रही सुस्ती पर जिलाधिकारी अमरेंद्र प्रसाद सिंह व डीडीसी नागेंद्र कुमार सिंह ने बुधवार को प्रखंडों के बीडीओ और पीओ को कड़े निर्देश दिए। बैठक में सभी से उनके अगल-अलग योजनाओं के तहत चल रहें विकास कार्यो की समीक्षा की। इसमें कई योजनाओं का कार्य फीसद काफी कम मिला। इसमें मनरेगा के तहत चलने वाली सामाजिक वानिकी, इंदिरा आवास, कृषि इनपुट सब्सि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 08:53 PM (IST)
        

कार्यक्रम में जन प्रतिनिधियों को करें आमंत्रित : डीइओ

मुंगेर : साक्षर भारत कार्यक्रम के तहत संचालित महादलित अल्पसंख्यक एवं अति पिछड़ा वर्ग अक्षर आंचल योजना की समीक्षा बैठक बुधवार को जिला लोक शिक्षा समिति कार्यालय में आयोजित हुई। बैठक की अध्यक्षता जिला कार्यक्रम पदाधिकारी साक्षरता रेवा रानी ने की। वहीं, मुख्य अतिथि के रूप में जिला शिक्षा पदाधिकारी केके शर्मा उपस्थित थे। जिला शिक्षा पदाधिकारी ने कहा कि अपने कार्यक्रम की जानकारी आम लोगों तक पहुंचाएं। वही... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 08:18 PM (IST)
        

मुखिया और वार्ड सदस्य तैयार करें बुजुर्ग नागरिकों की सूची

मुंगेर : समाहरणालय सभाकक्ष में बुधवार को बुजुर्ग नागरिकों के भरण-पोषण व सुरक्षा को लेकर डीएम अमरेंद्र कुमार ¨सह की अध्यक्षता में बैठक हुई। बैठक में सिविल सर्जन एवं सभी एसडीओ मौजूद थे। मौके पर डीएम ने कहा कि जिला के सभी पंचायत के मुखिया एवं वार्ड सदस्यों से कहा गया है कि अपने-अपने क्षेत्र के बुजुर्ग नागिरक व पेशनरों की सूची तैयार कर लें। अगर, कोई बीमार है, तो उसका भी सूची में अलग से उल्लेख करें। वह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 07:55 PM (IST)
        

आधुनिक भारत के निर्माता थे पंडित नेहरू

मुंगेर: तिलक मैदान स्थित कांग्रेस मुख्यालय में बुधवार को भारत के प्रथम प्रधानमंत्री स्व. पंडित जवाहर लाल नेहरू की पुण्य तिथि मनाई गई। कार्यक्रम की अध्यक्षता जिला कांग्रेस कमेटी के पूर्व सचिव अखिलेश ¨सह ने की। मौके पर उपस्थित कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने स्व. नेहरू की तस्वीर पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धांजलि दी। वहीं, कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए अखिलेश ¨सह ने कहा कि विदेशों में उच्च शिक्षा प्रा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 07:12 PM (IST)
        

दिल्ली के कानून मंत्री की डिग्री की जांच करने पहुंची टीम

मुंगेर, जागरण संवाददाता : दिल्ली के कानून मंत्री जीतेंद्र ¨सह तोमर के एलएलबी की डिग्री विवाद मामले की जांच करने मंगलवार को दिल्ली पुलिस की टीम मुंगेर पहुंची। दिल्ली पुलिस के इंसपेक्टर आनंद स्वरूप तीन बजे मुंगेर पहुंचे और सीधे विश्वनाथ ¨सह विधि संस्थान पहुंचे और घंटों दिल्ली सरकार के कानून मंत्री जीतेंद्र ¨सह तोमर के डिग्री से संबंधित संचिकाओं का अवलोकन किया। इस दौरान लॉ कालेज की प्रोफेसर माया सिन्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 09:38 PM (IST)
        

सीटू ने फूंका प्रधान मंत्री का पुतला

मुंगेर, संवाद सूत्र : ट्रेड यूनियन को खत्म करने की साजिश के विरोध में मंगलवार को अखिल भारतीय संगठन (सीटू) ने प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी का पुतला दहन किया। पुतला दहन कार्यक्रम का नेतृत्व बीएसएसआर यूनियन मुंगेर यूनिट के सचिव डीपी राय कर रहे थे। बिहार झारखंड सेल्स रीप्रजेंटटेटिव यूनियन के अधिकारी एवं सदस्यों को संबोधित करते हुए श्री राय ने कहा कि केन्द्र सरकार की जन विरोधी मजदूर नीति और प्रधानमंत्री... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 09:36 PM (IST)
        

सिविल सर्जन अस्पताल में जाकर रोगियों से करें मुलाकात : आयुक्त

मुंगेर, संवाद सूत्र : सिविल सर्जन अपने-अपने अस्पताल में रोगियों से मुलाकात करेंगे। उक्त निर्देश मंगलवार को खगड़िया, लखीसराय, मुंगेर, बेगूसराय के सिविल सर्जन को बैठक को संबोधित करते हुए प्रमंडलीय आयुक्त लियान कुंगा ने दिया। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा रोगियों के हित में जो भी योजनाएं चल रही है उसका शत प्रतिशत लाभ मरीजों तक पहुंचे। निजी क्लीनिक की तरह रोगियों का देखरेख किया जाए। समय से उसे भोजन मिले... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 09:33 PM (IST)
        

मोदी ने देश को दिया भ्रष्टाचार मुक्त सरकार : प्रणय

मुंगेर, जागरण संवाददाता : केंद्र सरकार के एक वर्ष पूरा होने पर भाजपा कार्यकर्ताओं की ओर से जनता का अभिनंदन कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस दौरान भाजपा कार्यालय से भाजपा कार्यकर्ताओं ने दर्जनों वाहनों के साथ जुलूस निकाला। जुलूस पूरबसराय, माधोपुर, मंगल बाजार, तीन नंबर गुमटी, नीलम चौक, शीतला स्थान, राजीव गांधी चौक, दीनदयाल चौक, सितारिया पेट्रोल पंप, बड़ी बाजार होते हुए नगर अध्यक्ष मणिशंकर भोलू के आवास... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 09:06 PM (IST)
        

होमगार्ड जवानों ने समाहरणालय का किया घेराव

- शहीद स्मारक से जुलूस की शक्ल में पहुंचे समाहरणालय - लगभग तीन घंटे तक समाहरणालय के समक्ष दिया धरना फोटो : 26 एमयूएन 1, 2 मुंगेर, संवाद सूत्र : बिहार रक्षा वाहिनी स्वयं सेवक संघ के प्रतिनिधियों ने मंगलवार को समाहरणालय का घेराव किया। अपनी मांगों को लेकर लगभग तीन घंटे तक होमगार्ड के जवान कड़ी धूप में समाहरणालय के गेट पर डटे रहे। डीएम की अनुपस्थिति में उनके द्वारा प्रतिनियुक्त पदाधिकारी ने प्रतिनिध... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 07:34 PM (IST)
        

पेयजलापूर्ति के लिए बनी जलमीनर हुई बेकार

तारापुर (मुंगेर) संवाद सूत्र : तारापुर में सरकार के द्वारा तकरीबन 70 लाख से अधिक लागत से बनवाई गई जलमीनार इन दिनों सफेद हाथी बनकर रह गई है। यह जलमीनार उस समय तारापुर को मिला था जब बिहार में मात्र तीन जलमीनार ही स्वीकृत हुए थे। तात्कालीन विधायक शकुनी चौधरी की पहल पर यह अल्पसंख्यक बाहुल्य मुहल्ला गाजीपुर में लगवाया गया। ताकि इससे अधिक से अधिक लोगों को शुद्ध पेयजल मिल सके। वहीं आज तक इस मीनार से गाजी... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 06:10 PM (IST)
        
(News from Munger, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें