Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 16,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

मुंगेर

नक्सलियों की टोह में पुलिस ने की छोपेमारी

संवाद सहयोगी, जमालपुर (मुंगेर) : जमुई-खड़गपुर मुख्य मार्ग पर गंगटा जंगल में सवा लाख बाबा स्थान के समीप नक्सलियों द्वारा मतदान के दिन सीआरपीएफ जवानों को निशाना बनाने के बाद पुलिस सतर्क हो गई है। नक्सली घटना के मद्देनजर मंगलवार को जमालपुर व ईस्ट कॉलोनी थानाध्यक्ष के नेतृत्व में दर्जनों सैप जवानों ने पहाड़ों पर नक्सलियों की टोह में सर्च ऑपरेशन चलाया। पहाड़ी इलाकों अमझर, टिकियापारा, छुरछुरिया, वाटर फिल... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Apr 2014 08:30 PM (IST)
        

सांप्रदायिकता के नाम पर नौटंकी कर रहे नीतीश : लालू

मुंगेर, संवाद सूत्र : राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद ने मंगलवार को सदर प्रखंड के चरवाहा विद्यालय में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए नरेंद्र मोदी एवं नीतीश कुमार पर जम कर निशाना साधा। मुंगेर राजद प्रत्याशी प्रगति मेहता के पक्ष में की गई सभा में लालू ने कहा कि उन्होंने आडवाणी के रथ को बिहार में रोक दिया, अब मोदी के रथ को भी रोकेंगे। कहा, नीतीश 17 साल से भाजपा-आरएसएस की गोद में खेल रहे थे और आज सांप्रदायि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Apr 2014 07:33 PM (IST)
        

नीतीश ने खोला आश्वासनों का पिटारा

जागरण न्यूज नेटवर्क, मुंगेर/लखीसराय : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने रविवार को कहा है कि बिहार में हिंदू और मुसलमानों के बीच विश्वास कायम हुआ है। लेकिन कुछ लोग इस विश्वास को तोड़ने का काम कर रहे हैं। श्री कुमार मुंगेर के बरियारपुर प्रखंड के बिशनपुर और लखीसराय केआरके हाई स्कूल मैदान में मुंगेर प्रत्याशी राजीव रंजन उर्फ ललन सिंह के पक्ष में चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे। ललन सिंह व जल संसाधन मंत्री विज... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 13 Apr 2014 08:55 PM (IST)
        

मुंगेर में ऑटो से खींच कर महिला की हत्या

संवाद सूत्र, मुंगेर : बेखौफ हत्यारों ने शुक्रवार को पुलिस को खुली चुनौती दी। ऑटो से खींचकर एक महिला की गोली मारकर हत्या कर दी। घटना कासिम बाजार थाना क्षेत्र के जमालपुर-मुंगेर मुख्य पथ पर हवाई अड्डा के समीप व्यस्त सड़क पर दिनदहाड़े घटी। हत्या करने के बाद हत्यारे बाइक से भाग गए। घटना की जानकारी मिलने पर पुलिस घटनास्थल पर पहुंची। शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेजा। घटना की पुष्टि ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 11 Apr 2014 10:55 PM (IST)
        

दाह-संस्कार करने आए तीन युवक गंगा में डूबे

मुंगेर, संवाद सूत्र : दाह-संस्कार करने आए तीन युवक गुरुवार को मुंगेर जहाज घाट के समीप डूब गए। समाचार लिखे जाने तक शवों को नहीं तलाशा जा सका था। जानकारी के अनुसार धरहरा गांव से बड़ी संख्या में लोग देवेन्द्र सिंह के शव का दाह-संस्कार करने आए थे। इसी दौरान प्रिंस कुमार (26), रेलवे कर्मी बलवीर सिंह (24) एवं आलोक कुमार (20) गंगा स्नान करने के लिए जहाज घाट पर गए। इसी दौरान एक युवक नदी में डूबने लगा। इ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 11 Apr 2014 01:48 AM (IST)
        

नक्सली हमले में दो जवान शहीद, आठ जख्मी

जेएनएन, जमुई/मुंगेर : वोट बहिष्कार की लगातार चुनौती दे रहे नक्सलियों ने मतदान की सुबह गुरुवार को खूनी खेल खेला। सवा लाख स्थान के पास नक्सलियों द्वारा लैंडमाइंस विस्फोट के बाद ताबड़तोड़ की गई फायरिंग में सीआरपीएफ के दो जवान शहीद, जबकि आठ जख्मी हो गए। यह घटना खड़गपुर पुलिस अनुमंडल के नक्सल प्रभावित गंगटा सहायक थाना क्षेत्र के पास हुई। मालूम हो कि यहां से एक किमी की दूरी पर पांच जनवरी 2005 को नक्सलियों ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 11 Apr 2014 01:48 AM (IST)
        

पीट कर मजदूर को दबंगों ने किया अधमरा

फोटो : 10 एमयूएन 7 कैप्शन : जख्मी नंदकिशोर मांझी। -स्थानीय पुलिस की पहल से बची जान जमालपुर (मुंगेर), संवाद सहयोगी : एनएच 80 से सटे गौरीपुर काली स्थान के समीप गौरीपुर मुशहरी टोला के 60 वर्षीय दलित मजदूर को स्थानीय दबंगों ने गुरुवार को पत्थर से पीट कर अधमरा कर दिया। घायल को स्थानीय लोग व पुलिस की पहल पर सदर अस्पताल पहुंचाया गया। तब उसकी जान बची। गौरीपुर मुशहरी टोला निवासी मजदूर नंदकिशोर मांझी... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 11 Apr 2014 01:47 AM (IST)
        

तारापुर विस क्षेत्र में शांतिपूर्ण मतदान, 11 बजे तक 20 फीसद वोटिंग

मुंगेर। जमुई संसदीय क्षेत्र के तारापुर विस क्षेत्र के मतदान केंद्र संख्या 76, 95, 96 पर इवीएम की खराबी के कारण मतदान एक घंटे तक बाधित रहा। शहरी क्षेत्र के मतदान केंद्रों पर महिला-पुरुष की लंबी लाइनें लगी हुई हैं। मतदान धीमा चल रहा है। 11 बजे तक 20 फीसद मतदान होने की सूचना है। मतदान केंद्र संख्या 70 पर वीडियो कैमरा नहीं पहुंचा था। संग्रामपुर प्रखंड के रामपुर बूथ संख्या 218 पर पेयजल के लिए लगाया... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 10 Apr 2014 12:19 PM (IST)
        

लीड : पुलिस की कड़ी चौकसी के बीच तारापुर में मतदान आज

फोटो: 9एमयूएन 14 कैप्शन: इवीएम लेकर जाते पुलिस के जवान जमुई संसदीय क्षेत्र के 10 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला आज तारापुर में 271 मतदान केंद्रों पर 2.72 लाख करेंगे मतदान का प्रयोग जेएनएन, मुंगेर : जमुई संसदीय क्षेत्र के तारापुर विधान सभा क्षेत्र में होने वाले चुनाव की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। स्थानीय आरडी एंड डीजे कॉलेज से कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच इवीएम तारापुर के लिए रवाना किए ग... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 10 Apr 2014 12:26 AM (IST)
        

आवश्यक : ढ़ाई वर्ष से रहीम के घर में बन रहा था अवैध हथियार

मुंगेर, जागरण संवाददाता : पश्चिम बंगाल के हावड़ा जिला के बौरियार थाना क्षेत्र के पोरपई खास कमर गांव में मु. रहीम के घर में बीते दो वर्ष से मिनी गन फैक्ट्री का संचालन किया जा रहा था। लेकिन, स्थानीय पुलिस को भनक तक नहीं लगी। मुंगेर पुलिस और एसटीएफ की विशेष टीम के हावड़ा पहुंचने के बाद मामले का खुलासा हुआ और मु. रहीम को गिरफ्तार कर लिया गया। नौ मिनी गन फैक्ट्री के उद्भेदन में पुलिस को भले ही सफलता हाथ ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 10 Apr 2014 12:26 AM (IST)
        

महिला मतदाताओं की अनदेखी प्रत्याशियों को पड़ेगी भारी

क्रासर : छह विधानसभा में 7,65,102 हैं महिला मतदाता मुंगेर, संवाद सूत्र : मुंगेर संसदीय क्षेत्र में आधी आबादी की अनदेखी प्रत्याशियों को भारी पड़ सकती है। महिलाएं मतदान देने जाएं तो मतदान का प्रतिशत बढ़ेगा। इसके लिए निर्वाचन आयोग भी सक्रिय है। आयोग की कोशिश 80 फीसद मतदान कराने की है। वैसे मुंगेर संसदीय क्षेत्र के मतदाता सजग व जागरूक हैं। यहां हर चुनाव में मतदान का फीसद ठीक-ठाक ही रहा है। इस बार मतद... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 10 Apr 2014 12:26 AM (IST)
        

विक्षिप्त ने पत्नी को गंडासे से काटा, खुद को आग लगाई

जागरण संवाददाता, मुंगेर : धरहरा थाना क्षेत्र के हेमजापुर ओपी क्षेत्र के दुर्गापुर गांव में बुधवार को लोमहर्षक घटना घटी। गांव के ही निवासी दिलीप सिंह ने पहले गंडासे से अपनी पत्नी के टुकड़े किए, फिर खुद पर भी गंडासे से वार किए। इतने से भी मन नहीं भरा तो खुद को और पत्‍‌नी के शव को आग के हवाले कर दिया। दोनों की मौत हो गई। घटना की पुष्टि एसपी वरुण कुमार सिन्हा ने की। एसपी ने कहा कि दिलीप की मानसिक स्थि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 10 Apr 2014 12:25 AM (IST)
        

मुंगेर में 55 पिस्टलें बरामद, दो गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, मुंगेर : पुलिस ने कष्टहरणी गंगा घाट के समीप से बुधवार को दो हथियार तस्करों को गिरफ्तार कर लिया। तस्करों के पास से 55 पिस्टलें, 54 अतिरिक्त पिस्टल मैगजीनें और एक लाख रुपये नकद बरामद हुए। एसपी वरुण कुमार सिन्हा ने बताया कि बीते दिनों हावड़ा में एसटीएफ और मुंगेर पुलिस की विशेष टीम द्वारा की गई छापेमारी में नौ मिनी गन फैक्ट्रियां पकड़ी गई थीं। छापेमारी में शामिल पुलिस अधिकारियों को ज... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 10 Apr 2014 12:25 AM (IST)
        

मुंगेर पुलिस ने बंगाल में पकड़ीं नौ मिनीगन फैक्ट्रियां

मुंगेर, जागरण संवाददाता : मुंगेर में यूपी के हथियार तस्कर प्रदीप सिंह की गिरफ्तारी के बाद उसकी निशानदेही पर एसटीएफ और मुंगेर पुलिस की विशेष टीम ने बंगाल में छापेमारी कर वहां नौ मिनीगन फैक्ट्रियों का उद्भेदन किया। यह छापेमारी हावड़ा जिला अंतर्गत बौरियार थाना क्षेत्र के पोरपई खास गांव में स्थानीय पुलिस के सहयोग से की गई। इस दौरान अवैध हथियारों का निर्माण कर रहे स्थानीय कोतवाली थाना क्षेत्र के छोटी क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 08 Apr 2014 10:20 PM (IST)
        

बूथ लुटेरे को गोली मारने के आदेश

फोटो: 8एमयूएन 32 कैपशन: डीएम, एसपी सहित अन्य -नक्सल प्रभावित मतदान केंद्रों पर पारा मिलिट्री फोर्स की प्रतिनियुक्ति बीस मतदान केंद्रों पर वेब कास्टिंग की व्यवस्था : डीएम मुंगेर, जागरण संवाददाता : जमुई संसदीय क्षेत्र के तारापुर विधानसभा क्षेत्र में गुरुवार को 266 मतदान केंद्रों पर कुल 2 लाख 72 हजार 596 मतदाता सुबह सात बजे से संध्या चार बजे तक वोट डालेंगे। इधर, शांतिपूर्ण व निष्पक्ष मतदान सं... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 08 Apr 2014 08:16 PM (IST)
        

बिजली, सड़क को लेकर करेंगे वोट बहिष्कार

फोटो : 08 एमयूएन 25 कैप्शन : वोट बहिष्कार का निर्णय लेते गौरवडीह के ग्रामीण। टेटिया बम्बर (मुंगेर), संवाद सूत्र : बिजली, सड़क को लेकर प्रखंड के कैशौली पंचायत के अंतर्गत गौरवडीह ग्रामीण मंगलवार को वोट बहिष्कार करने का निर्णय लिया है। ग्रामीण अश्विनी कुमार सिंह, गुलशन सिंह, मुकेश सिंह, अजय सिंह, उदय सिंह, बुच्ची सिंह, पंकज सिंह ने बताया कि गांव में पहले बिजली थी, परंतु, राजाडीह बनौली के समीप तार क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 08 Apr 2014 08:10 PM (IST)
        

सात वर्षीय सत्यम् को कैंसर

फोटो : 08 एमयूएन 2 कैप्शन : कैंसर पीड़ित सात वर्षीय बालक सत्यम। -टाटा मेमोरियल अस्पताल में मुंबई में भर्ती है सात वर्षीय सत्यम -ऑपरेशन के लिए चाहिए लाखों रुपये जमालपुर (मुंगेर), संवाद सहयोगी : मेरे जिगर का टुकड़ा मेरी आंखों के समाने धीरे-धीरे मौत के आगोश में समाते जा रहा है। लेकिन, मैं कुछ नहीं कर पा रहा हूं। हे ईश्वर अब तू ही किसी मसीहा को भेज, जो मेरे लाल की जिंदगी लौटा दें। यह कहते-कहते जम... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 08 Apr 2014 07:57 PM (IST)
        

शहीद निशांत अमर रहे के नारों से गूंजा गांव

फोटो : 08 एमयूएन 23, 24 कैप्शन : पार्थिव शरीर के समक्ष रोते-बिलखते परिजन, गार्ड ऑफ ऑनर देते जवान। शिशु पार्क में किया गया शव का दाहसंस्कार हवेली खड़गपुर (मुंगेर), संवाद सूत्र : जम्मू कश्मीर में संदेहास्पद स्थिति में आर्मी जवान निशांत की मौत हो गई थी। मंगलवार को जवान का शव प्रखंड के खैरा गांव आते ही ग्रामीणों की आखें छलक गई। दानापुर कैंट के जवानों द्वारा निशांत के पार्थिव शरीर को परिजनों के हव... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 08 Apr 2014 07:54 PM (IST)
        

आवश्यक : तारापुर में मतदान कल, टाईट रहेगी सुरक्षा व्यवस्था

फोटो: 8एमयूएन 30 कैप्शन: डयूटी के लिए परिचय पत्र खोज रहे जवान 271 मतदान केंद्रों पर 2.72 लाख मतदाता करेंगे अपने मताधिकार का प्रयोग तारापुर संसू : जमुई लोकसभा सीट के लिए दस अप्रैल को होने वाले मतदान में तारापुर विधानसभा क्षेत्र के दो लाख 72 हजार मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। यहां से जदयू प्रत्याशी उदयनारायण चौधरी, लोजपा से चिराग कुमार पासवान, राजद से सुधांशु शेखर, भाष्कर, बसपा से ब... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 08 Apr 2014 07:41 PM (IST)
        

सोनिया-राहुल की सभा में नहीं बुलाए जाते लालू : रामविलास

तारापुर (मुंगेर), संवाद सूत्र : लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष रामविलास पासवान ने सोमवार को कहा है कि सोनिया-राहुल की सभा में दागी होने के कारण लालू प्रसाद को नहीं बुलाया जाता है। ऐसी स्थिति में उनके विकास दावे का क्या होगा। श्री पासवान जमुई संसदीय क्षेत्र के तारापुर और संग्रामपुर में लोजपा-भाजपा के साझा उम्मीदवार चिराग पासवान के समर्थन में चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि आज देश को नर... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 07 Apr 2014 08:57 PM (IST)
        
(News from Munger, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »