1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

मुंगेर

स्वास्थ्य महकमे की खामियों पर बिफरे डीएम

सबहेड - अधिकारियों को बैठक में होमवर्क कर आने को कहा क्रॉसर : - कालाजार को लेकर ज्यादा से ज्यादा फैलाया जाए जागरूकता - माइक्रो प्लान बनाकर स्वास्थ्य केंद्रों का किया जाए नियमित निरीक्षण ----------- जागरण संवाददाता, मुंगेर : बैठक में आने से पहले अपने-अपने कार्यो व दायित्वों के गतिविधियों का होमवर्क कर लें। यहां आकर बैठक में कार्यान्वयन में होने वाली समस्याओं पर परिचर्चा न करें। यह बातें जि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Apr 2015 06:19 PM (IST)
        

पार्ट थ्री की परीक्षा में शामिल हुए 659 परीक्षार्थी

संवाद सहयोगी, जमालपुर (मुंगेर) : जगजीवन राम श्रमिक महाविद्यालय में चल रहे बीए, बीएससी, बीकॉम की पार्ट थ्री की परीक्षा सोमवार को शांति पूर्वक संपन्न हो। परीक्षा के दौरान केंद्राधीक्षक सह प्राचार्य डॉ. देवराज सुमन काफी मुश्तैद दिखे। प्रथम पाली की परीक्षा में भौतिकी, रसायण शास्त्र, विज्ञान, गणित और गृह विज्ञान विषयों की परीक्षा हुई। वहीं द्वितीय पाली में राजनीति शास्त्र, भूगोल, अर्थशास्त्र, दर्शनशास्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Apr 2015 10:31 PM (IST)
        

मुख्यमंत्री के नाम नियोजित शिक्षक बीइओ को सौंपेंगे ज्ञापन

संवाद सूत्र, जमालपुर (मुंगेर) : बिहार पंचायत नगर प्रारंभिक शिक्षक संघ के नगर एवं प्रखंड इकाई, प्रखंड अध्यक्ष शकर सुमन एवं नगर अध्यक्ष विपिन सिन्हा के नेतृत्व में मंगलवार को प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी को ज्ञापन सौंपेंगे। इसके पहले सभी पंचायत एवं नगर के प्रारंभिक नियोजित शिक्षक शातिपूर्ण तरीके से शहर का भ्रमण करेंगे और प्रखंड कार्यालय पहुंच कर समान काम के बदले समान वेतन सहित विभिन्न मांगों के संबंध में... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Apr 2015 10:29 PM (IST)
        

भागलपुर को हराकर फुलका की टीम पहुंची फाइनल में

संवाद सहयोगी, जमालपुर : युगल मेमोरियल फुटबॉल टूर्नामे का दूसरा सेमीफाइनल मैच भागलपुर व फुलका के बीच खेला गया। जिसमें फुलका की टीम ने भागलपुर को 2-0 से पराजित कर फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली। मैच का पहला व दूसरा गोल जर्सी नम्बर 10 के अमित कुमार ने 28 वें व 50 वें मिनट में कर अपनी टीम को फाइनल में पहुंचाया। फुलका के इस जीत से स्थानीय खेल प्रेमियों में काफी उत्साह दिखा। मैच में निर्णायक की भूमिका क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Apr 2015 10:25 PM (IST)
        

एमपी स्कूल में खेलकूद प्रतियोगिता आयोजित

संवाद सूत्र, जमालपुर (मुंगेर) : पूर्व रेलवे मिक्सड प्राइमेरी स्कूल जमालपुर में रेल मुख्यालय द्वारा निर्देशित एवं केंद्रीय कर्मचारीहित निधि के तहत सोमवार को खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन हुआ। प्रतियोगिता का उदघाटन सहायक कार्मिक पदाधिकारी निमय कुमार सिंह ने किया। प्रतियोगिता में रॉप स्कीपिंग रेस में कक्षा चतुर्थ के प्रथम, टोटी रेस में स्नेहा कुमारी, कक्षा पंचम की प्रथम, स्पून रेस में काजल कुमारी, कक्ष... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Apr 2015 10:22 PM (IST)
        

मॉडल स्टेशन पर सुविधाओं को दिया जा रहा जमीनी रूप

संवाद सहयोगी, जमालपुर (मुंगेर) : मॉडल स्टेशन पर यात्री सुविधा, सुरक्षा तथा स्वच्छता अभियान को जमीनी रूप देने के लिए आरपीएफ यार्ड प्रभारी मो. परवेज खान की पहल पर सोमवार को बैठक हुई। बैठक की अध्यक्षता स्टेशन प्रबंधक जीपी सिंह ने की। बैठक में कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए। बैठक को संबोधित करते हुए इंस्पेक्टर परवेज खान ने सभी अधिकारियेा से अपील करते हुए कहा कि स्वच्छ भारत मिशन सहित प्लेटफॉर्म पर तमाम व... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Apr 2015 10:20 PM (IST)
        

शातिर नक्सली धराया

मुंगेर, जागरण संवाददाता जिले के नक्सली क्षेत्र में सोमवार को पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी। पुलिस ने हवेली खड़गपुर के नक्सल प्रभावित क्षेत्र से एक हार्डकोर नक्सली को गिरफ्तार कर लिया। हालांकि पुलिस किसी नक्सली की गिरफ्तारी की पुष्टि नहीं कर रही है। सूत्रों की माने तो पुलिस ने सर्च के दौरान नक्सली को गिरफ्तार किया है। ----------------------- आपसी विवाद में चली गोली, मुंगेर, संवाद सूत्र : मुफस्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Apr 2015 10:17 PM (IST)
        

ग्राहकों ने बैंक के प्रबंधक को एक घंटे तक बनाया बंधक

संवाद सूत्र, टेटिया बम्बर (मुंगेर) : बिहार क्षेत्रीय ग्रामीण बैंक शाखा गौरवडीह के शाखा प्रबंधक को सोमवार को एक घंटे तक उनके ही कार्यालय में बंधक बनाकर रखा गया। शाखा प्रबंधक मुकेश कुमार दीपक को आशा कार्यकर्ता एवं ग्राहकों ने उनके दु‌र्व्यवहार से क्षुब्ध होकर बैंक के बाहर से ताला लगाकर उन्हें एक घंटे तक बंधक बनाए रखा। आरोप है कि वे ग्राहकों के साथ बदतमीजी से पेश आते हैं। इस बात की सूचना मिलने पर बीड... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Apr 2015 09:51 PM (IST)
        

महर्षि मेंही जी की 131वीं जयंती महोत्सव 3 मई को

संवाद सहयोगी, जमालपुर (मुंगेर) : महर्षि मेंहीं सत्संग आश्रम नयागाव में संतमत के सत्संगियों की आम बैठक सोमवार को संपन्न हुई। जिसमें 3 मई को महर्षि मेंहीं परमहंस जी महाराज की 131वीं जयंती धूमधाम से मनाने पर विचार-विमर्श किया गया। बैठक की अध्यक्षता संरक्षक विंदेश्वरी प्रसाद ने की। संचालन सचिव शिवनारायण मंडल ने किया। बैठक में निर्णय लिया गया कि मेंहीं जी की जयंती के अवसर पर 3 मई को चार पहिए वाहन पर गु... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Apr 2015 09:49 PM (IST)
        

वेतनमान की मांग पर नियोजित शिक्षकों ने बीआरसी में जरा ताला

बरियारपुर (मुंगेर) संवाद सूत्र : नियोजित शिक्षकों द्वारा किए जा रहे अनिश्चितकालीन हड़ताल सोमवार को भी जारी रहा। इस दौरान शिक्षकों ने बीआरसी भवन में ताला लगाकर कामकाज को बाधित कर दिया तथा दिनभर धरना पर बैठे रहे। नियोजित शिक्षकों ने प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी के कार्यालय में भी ताला लगा दिया। नियोजित शिक्षकों का कहना था कि जबतक सरकार उनकी जायज मागों पर निर्णय नहीं लेती है तबतक कामकाज को बाधित किया जायेग... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Apr 2015 09:47 PM (IST)
        

मुंगेर के छह पंचायत प्रतिनिधियों का दिल्ली दौरे के लिए चयन

जागरण संवाददाता, मुंगेर : पंचायती राज दिवस के अवसर पर पूरे बिहार से 75 पंचायत प्रतिनिधियों का चयन दिल्ली जाने के लिए हुआ है। दिल्ली में विज्ञान भवन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देशभर से आए पंचायत प्रतिनिधि 24 अप्रैल को पंचायती राज दिवस के दिन संबोधित करेंगे। मुंगेर से छह प्रतिनिधियों का चयन हुआ है। इसमें धरहरा प्रखंड प्रमुख धर्मेद्र पासवान, कटरिया मुखिया अनिल पासवान, जिला परिषद उपाध्यक्ष संजय स... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Apr 2015 09:40 PM (IST)
        

नियोजित शिक्षकों ने निकाली शिक्षा मंत्री का शव यात्रा

संवाद सूत्र, संग्रामपुर (मुंगेर) : नियोजित शिक्षकों के द्वारा सोमवार को शिक्षा मंत्री पीके शाही की शवयात्रा निकाली गई। वहीं जुलूस का नेतृत्व शिक्षक संघ के अध्यक्ष सागर कुमार, सचिव अभिषेक भारती एवं उपाध्यक्ष तनुजा कुमारी द्वारा किया गया। गाजे बाजे के साथ निकाली गई शव यात्रा प्रख्ाड परिसर स्थित धरणा स्थल से शुरू हुआ। शवयात्रा में शामिल शिक्षकों ने अर्थी को कंधे से लगाकर पूरे संग्रामपुर का भ्रमण कि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Apr 2015 09:19 PM (IST)
        

छत टूटकर गिरने से एएनएम जख्मी

संवाद सूत्र, असरगंज(मुंगेर) : असरगंज पीएचसी के प्रागण में एएनएम की साप्ताहिक बैठक डॉ. दिवाकर सिंह की अध्यक्षता में आयोजित की गई थी। बैठक के दौरान अचानक हॉल के जर्जर छत का टुकड़ा टूट कर एएनएम रेनू कुमारी के उपर गिर पड़ा। इससे उनका सिर फट गया। जख्मी एएनएम का इलाज पीएचसी में कराया गया। प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. दिवाकर सिंह ने सिविल सर्जन को पत्र लिखकर पीएचसी के बैठक हॉल के जर्जर होने से अवगत कर... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Apr 2015 09:13 PM (IST)
        

परवरिश योजना को खुद परवरिश की है जरूरत

इस योजना के तहत लाभुक लक्ष्य समूह को चिन्हित करने का काम आंगनबाड़ी सेविकाओं का है। इस काम को लेकर सीडीपीओ और सेविकाएं रुचि नहीं ले रही है। इसलिए परवरिश योजना प्रभावी तरीके से कार्यान्वित नहीं हो पा रहा है। विजय कुमार, जिला बाल संरक्षण पदाधिकारी, मुंगेर ---------- इस योजना के तहत जो लक्ष्य समूह है। उससे जुड़े एक भी बच्चे हमें नहीं मिले। सीडीपीओ को आंगनबाड़ी सेविकाओं द्वारा लाभुकों का सर्वे कर सूची ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Apr 2015 08:53 PM (IST)
        

घर की बर्बादी नाटक का मंचन

संवाद सूत्र, असरगंज (मुंगेर) : प्रखंड क्षेत्र के सजुआ सभा भवन के प्रागण में दो दिवसीय नाटक के दूसरे दिन घर की बर्बादी नाटक का मंचन हुआ। कार्यक्रम का शुभारंभ गणेश वंदना से किया गया। घर की बर्बादी नाटक एक प्रेरणाप्रद नाटक है। इसमें दिखाया गया कि घर के जमींदार व्यक्तिद्वारा अपने ही लोगों को कम ब्याज में पैसे देकर जबरदस्ती अत्याधिक ब्याज की वसूली की गई। इसका विरोध उसके पुत्र ने किया। इस द्वंद में दोन... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Apr 2015 08:44 PM (IST)
        

11वें दिन भी हड़ताल पर रहे नियोजित शिक्षक

जागरण संवाददाता, मुंगेर : नियमित करने व वेतनमान की मांग को लेकर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर गए नियोजित शिक्षकों का सोमवार को 11वें दिन भी हड़ताल जारी रहा। शिक्षकों ने पूरबसराय स्थित बीआरसी में धरना दिया और सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। धरना का नेतृत्व शिक्षक नेता प्रशांत और मो. परवेज ने किया। वहीं धरना को संबोधित करते हुए अखिल भारतीय प्रारंभिक शिक्षक संघ के राष्ट्रीय महासचिव नवल किशोर प्रसाद सिंह ने कहा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Apr 2015 08:23 PM (IST)
        

नियोजित शिक्षक करेंगे मुख्यमंत्री का पुतला दहन

संवाद सूत्र, धरहरा(मुंगेर) : बिहार सरकार की शिक्षा एवं शिक्षक विरोधी नीतियों एवं नियोजित शिक्षकों के प्रति संवेदनहीनता के खिलाफ बिहार पंचायत नगर शिक्षक, प्रारंभिक शिक्षक संघ की धरहरा प्रखंड इकाई ने एक आपात बैठक सोमवार को की। प्रखंड अध्यक्ष रणजीत कुमार साहू ने बैठक की अध्यक्षता की। बैठक बीइओ कार्यालय के समक्ष आयोजित की गई। इसमें सर्वसम्मति से शिक्षक आदोलन को तेज करते हुए मंगलवार को सूबे के मुख्यम... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Apr 2015 08:15 PM (IST)
        

धोखाधड़ी के शिकार युवक ने एएसपी से मिलकर लगाई गुहार

संवाद सूत्र, मुंगेर : नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी के शिकार हुए करीब दो दर्जन से ज्यादा युवक सोमवार को एएसपी संजय कुमार सिंह से मिलने पहुंचे और न्याय की गुहार लगाई। युवकों ने कहा कि नयागांव निवासी मो. शमशाद ने सभी को विदेश में नौकरी दिलाने के नाम पर 65-65 हजार रुपये लिया है। सभी का पासपोर्ट लेकर वीजा भी बनवाया, इनमें कुछ लड़कों को विदेश ले जाने के लिए 20 फरवरी को कोलकाता भी ले गया, उसके बाद कोलकाता स... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Apr 2015 08:08 PM (IST)
        

एसडीओ के आदेश के बावजूद जारी है ओवरलोडिंग

संवाद सूत्र, असरगंज (मुंगेर) : प्रखंड में वाहन संचालकों द्वारा अनुमंडल पदाधिकारी के निर्देश के बावजूद नियमों कर वाहनों में ओवरलोडिंग की जा रही है। अनुमंडल पदाधिकारी ने वाहन मालिकों को आदेश दिया था कि वाहन पर ओवरलोडिंग तत्काल बंद करे। इसके बाद भी वाहनों मे यात्रियों को भेड़ बकरियों की तरह लादा जा रहा है। वाहन कर्मी एवं बस स्टैंड के एजेंट यात्रियों केसाथ अभद्र व्यवहार भी करते हैं। लेकिन प्रशासन इसस... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Apr 2015 08:05 PM (IST)
        

एचएस कॉलेज में पीजी की पढ़ाई की मांग

संवाद सूत्र, हवेली खड़गपुर (मुंगेर) : खड़गपुर क्षेत्र के एक मात्र अंगीभूत महाविद्यालय हरि सिंह महाविद्यालय में पीजी की पढ़ाई की व्यवस्था नहीं है। इस कारण आगे पढ़ाई जारी रखने वाले छात्र-छात्राओं को काफी परेशानियों का समाना करना पड़ता है। बीए करने के बाद पीजी की पढ़ाई के लिए विद्यार्थियों को भागलपुर की राह पकड़नी पड़ती है। गरीब तबके के मेधावी छात्र-छात्रा संसाधन व आर्थिक तंगी के कारण भागलपुर जाकर पढ़ाई न... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Apr 2015 07:48 PM (IST)
        
(News from Munger, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें