मुंगेर

  • आमसभा में चयनित हुईं योजनाएं

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 10:49 PM (IST)

    मुंगेर : प्रखंड क्षेत्र के पंचायत कार्यालय भवन में आम सभा का आयोजन मुखिया प्रो. दिलीप कुमार रंजन की अध्यक्षता में आयोजित किया गया।। बैठक में उपस्थित ग्रामीणों को संबोधित करते हुए मुखिया श्री रंजन ने कहा कि यह ग्राम सभा विभागीय निर्देशानुसार किया जा रहा है। जिसमें वर्ष 2016 -17 के मनरेगा योजनाओं का चयन एवं 14वीं वित्त आयोग का पांच वर्षो की योजनाओं का चयन किया जाना है। उपस्थित ग्रामीणों द्वारा विभिन... और पढ़ें »

  • मुखिया व पंचायत सचिव के पास शिक्षक लगा रहे चक्कर

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 10:47 PM (IST)

    मुंगेर : 15 फरवरी तक निगरानी विभाग के द्वारा शिक्षकों के नियोजन के वक्त जमा आवेदन पत्र शैक्षणिक प्रमाण पत्र मांगे जाने को लेकर टेटिया बम्बर प्रखंड के पंचायत शिक्षक पंचायत शिक्षक नियोजन के अध्यक्ष सह मुखिया, पंचायत सचिव से फोल्डर जमा कराने को लेकर दरबार में हाजिरी लगा रहे हैं। ताकि फोल्डर डीपीओ कार्यालय में जमा करा सकें। इधर प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी शिव प्रसाद ¨सह ने बताया कि प्रखंड शिक्षक का फोल्डर... और पढ़ें »

  • बकरियों ने चबा डाले 36 लाख रुपये के पौधे

            
    In Munger,  Haveli Kharagpur  goats swallowed 36 millionUpdated on: Fri, 12 Feb 2016 10:42 PM (IST)

    मुंगेर [प्रणत भारती]। केंद्र सरकार द्वारा ग्रामीण बेरोजगारों को अपने घर में ही रोजगार उपलब्ध कराने एवं ग्रामीण अर्थव्यवस्था को मजबूत बनाने के उद्देश्य से महात्मा गांधी रोजगार गारंटी योजना अर्थात मनरेगा की शुरुआत की गई थी। मुंगेर के हवेली खडग़पुर प्रखंड के अग्रहण पंचायत के बागेश्वरी गांव में सामाजिक वानिकी योजना पर अभी तक 36 लाख की निकासी हो चुकी है। यूं कहें कि 36 लाख के पौधे मवेशियों का निवाला बन... और पढ़ें »

  • एसपी ने किया गंगटा थाना का निरीक्षण

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 10:34 PM (IST)

    मुंगेर : शुक्रवार की शाम मुंगेर के जिला पुलिस कप्तान वरुण कुमार सिन्हा ने गंगटा थाना का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के क्रम मे उन्होंने थाना मे नए व पुराने कांडों का अवलोकन कर थानाध्यक्ष रणजीत कुमार को कई दिशा निर्देश दिए। साथ ही सरस्वती पूजा को लेकर क्षेत्र में पेट्रो¨लग की व्यवस्था दुरुस्त कर शांति ब्यवस्था बनाए रखने के टिप्स दिए। इस अवसर पर अनुमंडल आरक्षी पदाधिकारी सुरेन्द्र कुमार, गंगटा थानाध्... और पढ़ें »

  • दो पंचायत सचिव के सहारे चल रहा प्रखंड के सात पंचायत

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 10:33 PM (IST)

    मुंगेर : टेटिया बम्बर प्रखंड में पंचायत सचिवों की कमी को देखते हुए प्रखंड के बनगामा धौरी, टेटिया, कैशौली, बनहरा, भूना, नोनाजी सहित अन्य पंचायत का काम पंचायत सचिव श्रीधर ¨सह और विद्यानंद यादव के सहारे चल रहा है। वहीं सचिव का पद रिक्त होने के कारण पंचायत के आम जनता अपना कार्य कराने के लिए पंचायत सचिव की खोज में इधर उधर दौड़ते रहते हैं। वहीं जगतपुरा के विनय ¨सह अपने पुत्र का जन्म प्रमाण पत्र बनाने के... और पढ़ें »

  • ग्रामसभा का आयोजन

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 10:31 PM (IST)

    मुंगेर : आईपीपी दो के तहत शुक्रवार को प्रखंड के बनहरा पंचायत के अंतर्गत टीपीसी सेंटर मिल्की गांव में मुखिया अरूण कुमार ¨सह की अध्यक्षता में पंचायत के सभी वार्ड सदस्यों की उपस्थिति में मनरेगा योजना के तहत योजना पारित की गई। इस अवसर पर रोजगार सेवक विनोद मूरमू, उपमुखिया हेमा कुमारी सहित सभी वार्ड सदस्य उपस्थित थे। और पढ़ें »

  • युवक जख्मी

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 10:30 PM (IST)

    मुंगेर। बरियारपुर मुंगेर एनएच 80 पर महेशपुर के समीप एक जानवर को बचाने के क्रम में एक बाइक चालक सूरज कुमार गंभीर रूप से जख्मी हो गया। जख्मी का स्थानीय चिकित्सक के यहां प्राथमिक इलाज के बाद बेहतर इलाज के लिए मुंगेर भेज दिया गया। और पढ़ें »

  • बाइक दुघर्टना में तीन जख्मी, रेफर

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 10:28 PM (IST)

    मुंगेर : खड़गपुर क्षेत्र के दो अलग अलग जगहों पर हुई बाइक दुर्घटना में तीन युवक जख्मी हो गए। जख्मियों का इलाज पीएचसी में कराया गया। जानकारी के मुताबिक क्षेत्र के समदा निवासी जितेन्द्र कुमार अपने घर जा रहे थे कि जमीन पर रखे बिजली के खंभे से टकरा गए। जिससे इनके चेहरे पर काफी चोटें आयी है। पीएचसी में प्राथमिक उपचार के बाद चिकित्सकों ने इन्हें भागलपुर रेफर कर दिया है। वहीं दूसरी ओर खड़गपुर गंगटा के मुख्... और पढ़ें »

  • खाद्यान नहीं मिलने से लाभुक परेशान

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 10:27 PM (IST)

    मुंगेर : खड़गपुर अनुमंडल के पीडीएस के लाभुकों को जनवरी माह का चावल वितरण नही होने के कारण लाभुकों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इस बाबत एजीएम सुरेन्द्र पांडेय ने बताया कि डीलरों को जनवरी माह का चावल नही दिया गया है। ऋषिकुंड की सडकें अति जर्जर हो जाने के कारण चावल लदा वाहन खड़गपुर नही आ पा रहा है जिस कारण ऐसी स्थिति उत्पन्न हुई है। वरीय अधिकारियों को वैकल्पिक रास्ते के सहारे खड़गपुर चा... और पढ़ें »

  • जदयू नेता को बधाई

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 10:25 PM (IST)

    मुंगेर। युवा जनता दल यूनाइटेड के मुंगेर जिला सचिव के पद पर हरिणमार के जदयू नेता विकास कुमार को युवाध्यक्ष शाहिद अख्तर के द्वारा मनोनित करते हुए कहा गया कि इसके कुशल नेतृत्व मे युवा जदयू आगे की ओर अग्रसर होगी। श्री कुमार के जिला सचिव पद पर मनोनयन से हरिणमार के सरपंच अवधेश कुमार ¨सह, चतुर्भुज ¨सह, जर्नादन प्रसाद, अरविन्द, मनोज कुमार ¨सह, सुरेश प्रसाद ¨सह, लालो पासवान आदि ने बधाई दी है। और पढ़ें »

  • पेड़ की टहनी गिरी, महिला की मौत

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 10:21 PM (IST)

    मुंगेर : असरगंज थाना क्षेत्र के बैजलपुर गांव के बंजरंगबली स्थान के समीप पेड़ से टूटकर गिरी टहनी एक तेजाफ्तार एक बाइक पर जा गिरी। जिससे तीन सवार जख्मी हो गए। जख्मी को इलाज के लिए असरगंज पीएचसी में लाया गया। जिन्हे प्राथमिक उपचार के बाद बेहतर इलाज के लिए भागलपुर रेफर कर दिया गया। जानकारी के अनुसार स्थानीय निवासी छोटू कमार अपनी मां सुनिता देवी व पुत्री पूजा कुमारी के साथ बाइक पर सवार होकर असरगंज बाजार... और पढ़ें »

  • स्वास्थ्य लाभ की कामना की

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 10:19 PM (IST)

    मुंगेर : शहर के खेल प्रेमियों ने अभ्यास के दौरान बुरी तरह से घायल हो गए मुबारकचक निवासी फुटबॉल खिलाड़ी मो. अफजल के स्वास्थ्य लाभ की कामना की है। इसके बारे में जानकारी देते हुए महमूद आलम ने बताया कि मोईनूल हक स्टेडियम में आयोजित अनु आनंद कप फुटबॉल मैच में असाम रेजीमेंट बनाम दानापुर रेल के बीच खेले जा रहे मैच के दौरान वे बुरी तरह से घायल हो गए थे। खेल प्रेमी मो सैनुल, मो. कमरूज्ज्मा, डॉ. शब्बीर हसन, ... और पढ़ें »

  • दिव्यांगों ने दिखाई अपनी प्रतिभा

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 10:19 PM (IST)

    मुंगेर। शुक्रवार को बढ़ौनियां मोड़ रामपुर पुरानी धर्मशाला में बसंत महोत्सव सह सम्मान समारोह एवं नेत्रहीन छात्रों द्वारा सास्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसका उद्घाटन प्रखंड विकास पदाधिकारी प्रीतम आनंद ने दीप प्रज्वलित कर किया। इस मौके पर प्रखंड विकास पदाधिकारी श्री आनंद नेत्रहीन कलाकार दीक्षा कुमारी के भजन सुन मंत्र मुग्ध हो गए। उन्होंने कहा नेत्रहीन होते हुए भी बच्चों ने जो कला दिखाई वह तार... और पढ़ें »

  • मारपीट में दो घायल, प्राथमिकी दर्ज

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 10:19 PM (IST)

    मुंगेर: धरहरा थाना क्षेत्र के औडाबगीचा में दो पक्षों की लड़ाई में वृद्ध दंपति गंभीर रूप से घायल हो गए। घायल दंपति 50 वर्षीय किशोरी यादव व उसकी पत्नी पावो देवी का इलाज धरहरा प्राथमिक स्वास्थ केंद्र धरहरा में कराया जा रहा है। वहीं दूसरी ओर पीड़ित के फर्द बयान पर थानाध्यक्ष राकेश कुमार ने चार को नामजद अभियुक्त बनाते हुए एफआईआर दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। शुक्रवार को औड़ाबगीचा गांव में किशोरी यादव क... और पढ़ें »

  • गबन मामले में पैक्स अध्यक्ष व बीएओ पर मामला दर्ज

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 10:11 PM (IST)

    मुंगेर : सरकार जहां एक ओर किसानों को धान पैक्स के माध्यम से बेचने हेतु प्रोत्साहित कर रही है तो वही दूसरी ओर किसानों के खून पसीने की कमाई पर पैक्स अध्यक्ष व पदाधिकारियों की काली नजर लगी है। जिस कारण किसान बेहाल हो रहे है तो पदाधिकारी किसान के धान को गबन कर मालामाल हो रहे हैं। इसी क्रम में खड़गपुर प्रखंड में किसानों के धान गबन करने के मामले में खडगपुर थाना में क्षेत्र के बढ़ौना पंचायत के पैक्स अध्य... और पढ़ें »

  • विभागीय उपेक्षा का दंश झेल रहा धरहरा रेलवे स्टेशन

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 10:06 PM (IST)

    मुंगेर : प्रखंड मुख्यालय स्थित धरहरा रेलवे स्टेशन विभागीय उपेक्षा का दंश झेल रहा है। रेलवे को लगभग 15 लाख का राजस्व प्रति महीने देने वाले धरहरा स्टेशन में यात्री सुविधाओं का घोर अभाव है। विगत माह यूटीएस और पीआरएस काउंटर को अलग किया गया था। दुर्भाग्यवश यात्रियों को आरक्षित व अनारक्षित टिकट देने वाला दोनों काउंटर अक्सर खराब रहता है। इस कारण यात्रियों को स्टेशन से पुराना कार्ड टिकट लेना पड़ता है। इस द... और पढ़ें »

  • आतंकियों के समर्थकों पर दर्ज हो देशद्रोह का मुकदमा

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 10:04 PM (IST)

    मुंगेर : भाजपा नेता सौरभ कुमार एवं वरीय जिला उपाध्यक्ष डॉ. रामानंद प्रसाद ने कहा कि जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय में संसद पर हमले के षडयंत्रकारी अफजल गुरु एवं पाकिस्तान ¨जदाबाद के नारे लगाने वाले देशद्रोही तत्वों पर देशद्रोह का मुकदमा दर्ज किया जाना चाहिए तथा उनके उपर रासुका के तहत मामला दर्ज किया जाना चाहिए। और पढ़ें »

  • पुण्य तिथि 15 फरवरी को

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 10:00 PM (IST)

    मुंगेर। समाजवादी नेता सह पूर्व विधायक स्व प्रो. भागवत प्रसाद यादव की पुण्य तिथि आगामी 15 फरवरी को मनाई जाएगी। गणमान्य लोग तीन वटिया चौक पर अवस्थित उनके प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धांजलि देंगे। इसको लेकर तीनवटिया चौक पर स्थापित उनकी प्रतिमा के साफ सफाई तथा रंग-रोगन का कार्य किया जा रहा है। और पढ़ें »

  • 28 को होगा मंत्री का नागरिक अभिनंदन

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 09:59 PM (IST)

    मुंगेर : आगामी 28 फरवरी को सूबे के श्रम एवं नियोजन मंत्री विजय प्रकाश का नागरिक सम्मान कार्यक्रम आयोजित किया गया है। इस बाबत जानकारी देते हुए राजद जिलाध्यक्ष प्रमोद यादव ने बताया कि विजय प्रकाश मंत्री बनने के बाद पहली बार मुंगेर आ रहे हैं। इसलिए उनका नागरिक अभिनंदन समारोह आयोजित किया जा रहा है। इसकी तैयारी को लेकर आगामी 14 फरवरी को महागठबंधन के सभी दलों के जिलाध्यक्षों की बैठक बुलाई गई है। इस बैठक... और पढ़ें »

  • ध्वस्त हो चुकी है शिक्षा व्यवस्था

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 09:57 PM (IST)

    मुंगेर : अखिल भारतीय प्रारंभिक शिक्षक महासंघ के वरीय नेता नवल किशोर प्रसाद ¨सह ने कहा कि प्रदेश सरकार की निष्क्रियता के कारण राज्य की शिक्षा व्यवस्था ध्वस्त हो चुकी है। राज्य सरकार प्रारंभिक शिक्षा को लेकर संवेदनशील नहीं हैं। उन्होंने कहा कि अभी भी प्रदेश के प्राथमिक विद्यालयों में शिक्षकों के लाखों पद रिक्त पड़ हुए हैं। वहीं दूसरी ओर जो शिक्षक हैं भी उनको गैर शैक्षणिक कार्यों में लगा दिया गया है। ... और पढ़ें »

(News from Munger, Bihar)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें