Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
March 06,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

मुंगेर

होली में विधि व्यवस्था बिगड़ी तो किसी की खैर नहीं : आयुक्त

फोटो 03 एमयूएन 14,15 मुंगेर, जागरण संवाददाता शांतिपूर्वक होली का त्योहार मनाने को लेकर मंगलवार को जिला परिषद सभागार में आयुक्त सुनील कुमार सिंह और डीआईजी शिवेश्वर प्रसाद शुक्ल ने जिले के सभी अधिकारियों एवं पुलिस के साथ बैठक की। मौके पर आयुक्त श्री सिंह ने अलग-अलग अधिकारियों से होली के दौरान विधि व्यवस्था बनाए रखने के लिए की गई तैयारियों के बारे में जानकारी ली। वहीं आयुक्त ने कहा कि होली में हुड़... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 08:38 PM (IST)
        

होली में विधि व्यवस्था बिगड़ी तो किसी की खैर नहीं : आयुक्त

फोटो 03 एमयूएन 14,15 मुंगेर, जागरण संवाददाता शांतिपूर्वक होली का त्योहार मनाने को लेकर मंगलवार को जिला परिषद सभागार में आयुक्त सुनील कुमार सिंह और डीआईजी शिवेश्वर प्रसाद शुक्ल ने जिले के सभी अधिकारियों एवं पुलिस के साथ बैठक की। मौके पर आयुक्त श्री सिंह ने अलग-अलग अधिकारियों से होली के दौरान विधि व्यवस्था बनाए रखने के लिए की गई तैयारियों के बारे में जानकारी ली। वहीं आयुक्त ने कहा कि होली में हुड़... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 08:28 PM (IST)
        

स्थापना दिवस पर रालोसपा ने दिया एक दिवसीय धरना

मुंगेर, जागरण संवाददाता : राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को स्थापना दिवस के मौके पर पार्टी के नेताओं एवं कार्यकर्ताओं ने एक दिवसीय धरना दिया। धरना का आयोजन शहीद स्मारक के पास किया गया। जिसकी अध्यक्षता जिलाध्यक्ष रंधीर सिंह ने की। धरना में जिले के सभी वरीय नेता और कार्यकर्ताओं ने भाग लिया। धरना को संबोधित करते हुए जिलाध्यक्ष श्री सिंह ने कहा कि पटना में 5 अप्रैल को पार्टी की ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 07:56 PM (IST)
        

हथियार तस्कर की खोज में जमालपुर पहुंची कर्नाटक पुलिस

-तस्कर की पहचान हेतु रिमांड पर आरोपी को अपने साथ लाया फोटो- 01 एमयूएन 11 कैपसन- जमालपुर पुलिस के साथ कर्नाटक पुलिस। जमालपुर (मुंगेर) संवाद सहयोगी : मुंगेर से खरीदे गए हथियार के बल पर कर्नाटक के कोपता थाना क्षेत्र में एक व्यवसायी से 20 लाख की मागी गई रंगदारी मामले की अनुसंधान में रविवार को कर्नाटक पुलिस जमालपुर पहुंची। पुलिस मुंगेर में हथियार तस्कर व उसके गिरोह की तलाश कर रही है। इसकी जानकारी द... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 09:07 PM (IST)
        

झारखंड विधायक को जमालपुर से मिली धमकी, दो गिरफ्तार

-वलीपुर से दो लोगों को गिरफ्तार कर अपने साथ ले गई झारखंड पुलिस जमालपुर (मुंगेर) संवाद सहयोगी : झारखंड के एक विधायक को जान से मारने की धमकी दिए जाने के मामले में झारखंड पुलिस जमालपुर पहुंच कर दो लोगों को गिरफ्तार कर रविवार को अपने साथ ले गई। उक्त प्रकरण की जानकारी देते हुए आदर्श थानाध्यक्ष राजीव कुमार ने बताया की झारखंड के वैरीपीएच थाना में दर्ज काड संख्या 70/15 मामले में झारखंड पुलिस जांच करने इन... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 09:05 PM (IST)
        

'नमामि गंगे' प्रोजेक्ट से जिले के पर्यटन उद्योग को मिलेगी 'आक्सीजन'

मुंगेर, जागरण संवाददाता : वित्त मंत्री अरुण जेटली ने शनिवार को सदन में आम बजट प्रस्तुत करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट 'नमामि गंगे' के लिए 4 हजार 71 करोड़ रुपये आवंटित किए हैं। नमामि गंगे प्रोजेक्ट से जहां एक ओर पतित पावनी गंगा की सेहत सुधरने की उम्मीद जग गई है। वहीं, मुंगेर के पर्यटन उद्योग को भी आक्सीजन मिलने की संभावना उत्पन्न हो गई। बताते चलें कि मुंगेर में प्रत्येक वर्ष ग... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 02:56 AM (IST)
        

शेयर मार्केट में दिन भर होता रहा उतार-चढ़ाव

जागरण संवाददाता, मुंगेर : आम बजट शुरू होते ही शेयर मार्केट पर भी निवेशकों की पैनी नजर रही। दिन भर घोषणाओं के साथ मार्केट में उतार चढ़ाव होता रहा और लोगों के मोबाइल की घंटियां बजती रही। मुंगेर स्थित एक मात्र ब्रोकेज टर्मिनल पर शेयर मार्केट का कारोबार करने वाले लोगों की भीड़ जमी रही। जैसे ही वित्त मंत्री अरूण जेटली ने अपना बजट भाषण शुरू किया सेंसेक्स और निफ्टी काफी ऊपर चढ़ गया। फिर बाद में आयकर में क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 06:57 PM (IST)
        

इंटर परीक्षा: कदाचार के आरोप में तीन निष्कासित

मुंगेर, जागरण संवाददाता शहरी क्षेत्र के अलग-अलग परीक्षा केंद्रों पर इंटरमीडिएट की परीक्षा शुक्रवार को कुल मिलाकर शांतिपूर्वक संपन्न हो गया। वैद्यनाथ सिंह विधि महाविद्यालय को छोड़ कर किसी भी केंद्र पर कदाचार की शिकायत नहीं मिली। वहीं विधि महाविद्यालय से तीन परीक्षार्थियों को कदाचार करने के आरोप में वीक्षकों ने निष्कासित कर दिया। गौरतलब है कि शुकवार को अलग-अलग केंद्रों पर प्रथम पाली में अंग्रेजी और ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 04:06 AM (IST)
        

चोरी के गहने के साथ दो शातिर महिला चोर गिरफ्तार

जमालपुर(मुंगेर) संवाद सहयोगी : खगड़िया से ट्रेन के जरिये अपने ससुराल मुंगेर आ रही एक महिला रेल यात्री के गहने की चोरी ट्रेन में कर ली गई। गहने की चोरी से परेशान महिला रेल यात्री ने जीआरपी थाना पुलिस के पास जाकर गुहार लगाई। इसके बाद जीआरपी थानाध्यक्ष कृपासागर के नेतृत्व में जीआरपी पुलिस ने दो घंटे के अंदर ही पूरे मामले का उद्भेदन कर लिया। जानकारी के अनुसार खगड़िया जिला के गोगरी निवासी मोहन सिंह की ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 04:06 AM (IST)
        

होली में हर चौक-चौराहों पर तैनात रहेगी पुलिस : एसपी

मुंगेर, संवाद सूत्र : होली पर्व को लेकर एसपी वरुण कुमार सिन्हा ने शुक्रवार को कोतवाली थाना में शांति समिति की बैठक की। मौके पर एसपी श्री सिन्हा ने कहा कि होली की त्योहार में शहर के हर चौक-चौराहे पर दंडाधिकरी के साथ पुलिस बल की तैनाती की जाएगी। साथ ही पुलिस शराबियों पर कड़ी नजर रखेगी। इस दिन एक भी शराब की दुकान खुली नहीं रहेगी। जो भी दुकान खुली हुई पाई जाएगी उस पर कार्रवाई की जाएगी। एसपी श्री सिन्हा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 09:22 PM (IST)
        

कृषि मेला में बिके डेढ़ करोड़ के कृषि उपकरण

जागरण संवाददाता, मुंगेर : कृषि यंत्रिकरण सह उत्पादन मेला का शुभारंभ शुक्रवार को मुंगेर के पोलो मैदान में किया गया। कृषि मेला का उद्घाटन जिलाधिकारी अमरेंद्र प्रसाद सिंह ने दीप प्रज्वलित कर किया। इस अवसर पर जिला कृषि पदाधिकारी एवं अन्य मौजूद थे। जिलाधिकारी ने कहा कि किसानों को उन्नत खेती के लिए किसानों को अनुदानित दर पर कृषि यंत्र दिए जा रहे हैं। इसके बाद उन्होंने विभिन्न स्टॉलों का निरीक्षण किया। स... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 09:21 PM (IST)
        

पर्यावरण संरक्षण को लेकर जमालपुर में हो रहा बड़े पैमाने पर कार्य : अनिमेष

जमालपुर(मुंगेर) संवाद सहयोगी : 59 वां वार्षिक गार्डेन एवं पुष्प प्रदर्शनी प्रतियोगिता का आयेाजन शुक्रवार को रेलवे गोल्फ मैदान में किया गया। मुख्य कारखाना प्रबंधक अनिमेष कुमार सिन्हा एवं इरवो अध्यक्ष ज्योति सिन्हा ने संयुक्त रूप से फीता काट कर कार्यक्रम का उद्घाटन किया। कार्यक्रम में रेल अधिकारियों व कर्मचारियों के आवासीय गार्डन में लगाए गए 16 प्रकार के फूल एवं 16 प्रकार के सब्जियों की आकर्षक प्रद... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 09:20 PM (IST)
        

सड़क निर्माण को लेकर दो समुदाय में तनाव, एनएच जाम

जमालपुर(मुंगेर) संवाद सहयोगी : एनएच 80 से सटे सिंघिया पंचायत के रविराय टोला में रास्ता बनाने को लेकर शुक्रवार को दो समुदाय के बीच तनाव उत्पन्न हो गया। जिससे अक्रोशित एक समुदाय के लोगों ने एनएच 80 को जाम कर दिया। एनएच जाम कर रहे लोग जहां सड़क निर्माण कराने की मांग कर रहे थे। वहीं, दूसरे समुदाय के लोग सड़क निर्माण का विरोध कर रहे थे। इधर, घंटों एनएच जाम रहने के कारण एनएच के दोनों ओर वाहनों की लंबी कता... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 08:13 PM (IST)
        

बोर्ड की बैठक में शहर के सौंदर्यीकरण पर हुई चर्चा

जमालपुर(मुंगेर) संवाद सहयोगी : नगर परिषद बोर्ड की मासिक बैठक शुक्रवार को मुख्य पार्षद राजेश कुमार उर्फ दौलत पासवान की अध्यक्षता में हुई। बैठक में शहर के सौंदर्यीकरण पर गंभीर चर्चा की गई। बोर्ड के बीते बैठक की कार्यवाही की संपुष्टि करने के साथ ही शहर के सौंदर्यीकरण पर चर्चा शुरु हुई। चर्चा के दौरान वार्ड पार्षदों ने शहर के सौंदर्यीकरण को लेकर कई महत्वपूर्ण सुझाव दिए। वहीं कार्यपालक पदाधिकारी प्रत... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 08:11 PM (IST)
        

विधायक ने किया सड़क का उद्घाटन

असरगंज (मुंगेर) संवाद सूत्र : तारापुर की क्षेत्रीय विधायक सह सत्तारूढ़ दल की मुख्य सचेतक नीता चौधरी ने गुरुवार को कई गांवों में बनने वाली पीसीसी सड़क का शिलान्यास किया। इसमें प्रखंड क्षेत्र के बैजलपुर गाव में नरसिंह पासवान के घर से लेकर दिनेश सिंह के घर तक तीन लाख चौदह हजार रूपये की लागत से बनने वाली पीसीसी सड़क का उदघाटन नारियल फोड़कर किया। वहीं मंगरप्पा मुख्य सड़क से प्रकाश सिंह के चूड़ा मील तक द... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 07:29 PM (IST)
        

केस डायरी भेजने के लिए नहीं करनी होगी दारोगा जी की हुजूरी

मुंगेर, जागरण संवाददाता : न्यायालय से जमानत के लिए केस डायरी भेजने के लिए दारोगा जी की जी हुजूरी नहीं करनी होगी। जमानत का आवेदन न्यायालय में आते ही कांड के आइओ को सात दिनों के अंदर केस डायरी कोर्ट के समक्ष प्रस्तुत करना होगा। अगर, सात दिनों के अंदर आइओ ने कोर्ट में केस डायरी जमा नहीं किया, तो उन्हें फिर से सात दिनों का समय दिया जाएगा। इसके बाद भी सात दिनों में आवेदन जमा नहीं किया, तो फिर दारोगा जी... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 06:04 PM (IST)
        

रेलवे ने दी आम लोगों को खास सौगात

जागरण संवाददाता, मुंगेर : प्रभु ने आम लोगों के लिए इस बार खास सौगात अपने रेल बजट में दिया है। गुरुवार को पेश किया गया रेल बजट रेलवे के आधुनिकीकरण और महिलाओं व बुजुर्गो के हित की सोच की ओर संकेत देता है। इस बार जहां रेल किराया में कोई बढ़ोतरी नहीं की गई, वहीं नागरिक सुविधाओं को बढ़ाते हुए उसका आधुनिकीकरण किया गया। आज के हाईटेक जमाने को देखते हुए रेलवे को भी हाईटेक करने की पहल इस रेल बजट में दिखाई द... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 01:03 AM (IST)
        

अगस्त तक दौड़ेगी मुंगेर-जमालपुर रेल लाइन पर ट्रेन

जमालपुर(मुंगेर) संवाद सूत्र : वर्षो से बंद पड़े मुंगेर-जमालपुर रेल लाइन पर इस वर्ष अगस्त माह तक ट्रेन के दौड़ने की संभावना है। रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने रेल बजट पेश करने के दौरान रेल के आधारभूत संरचनाओं के विकास में तेजी लाने को लेकर अपनी प्रतिबद्धता जाहिर करते हुए कहा कि रेल की सभी लंबित परियोजनाओं को शीघ्र पूरा किया जाएगा। वहीं, रेल दोहरीकरण के लंबित कार्य को भी युद्ध स्तर पर चलाए जाएंगे। इससे मुं... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 01:03 AM (IST)
        

छात्रों के भविष्य के साथ किया खिलवाड़

जमालपुर(मुंगेर) संवाद सूत्र : 3 मार्च से शुरू होने वाले सीबीएसई की दसवीं की परीक्षा का प्रवेश पत्र नहीं मिलने से विद्यालय के छात्र एवं उनके अभिभावकों ने स्कूल प्रबंधन के खिलाफ स्कूल परिसर में गुरुवार संध्या हंगामा किया। उपस्थित अभिभावकों ने यह बताया कि उनके बच्चे इस स्कूल के नियमित छात्र हैं, परंतु स्कूल दसवीं में रजिस्ट्रेशन एवं परीक्षा दिलाने का कार्य गायत्री मंदिर स्थित आर्य बाल शाति निकेतन से... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 01:02 AM (IST)
        

छापेमारी में एक दर्जन मोबाइल आधा दर्जन सिम बरामद

मुंगेर, जागरण संवाददाता : मंडल कारा में गुरुवार की दोपहर छापेमारी की गई। छापेमारी डीएम अमरेंद्र प्रसाद सिंह और एसपी वरूण कुमार के संयुक्त निर्देश पर एएसपी संजय कुमार सिंह और एसडीओ कुंदन कुमार के नेतृत्व में पुलिस कर्मियों ने की। इस दौरान पुलिस ने अलग-अलग कंपनियों के 12 मोबाइल, 5 सिम कार्ड सहित भांग के पौधे व गांजा बरामद किया। मौके पर जेल अधीक्षक अरुण कुमार और जेलर हरिनारायण राय भी मौजूद रहे। वहीं ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 01:01 AM (IST)
        
(News from Munger, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें