Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
July 23,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

मुंगेर

अव्यवस्था पर भारी पड़ी आस्था, घंटों इंतजार में खड़े रहे लोग

प्रशांत, मुंगेर पतित पावनी गंगा के प्रति लोगों की आस्था अव्यवस्था पर भारी पड़ गई। मंगलवार की सुबह से एनएच 80 पर लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा। गंगा जागरण यात्रा रथ के स्वागत में लोग पलक पावड़े बिछा रखे थे। घंटों इंतजार के बाद रथ आया, तो लोग पुष्प लेकर रथ की ओर दौड़ पड़े। तेलिया तालाब, नौवागढ़ी से लेकर सुदूर ग्रामीण क्षेत्र पाटम में महिला, बच्चे, युवा व बुजुर्ग हर कोई रथ पर रखे पतित पावनी गंगा के जल से भरे क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 10:19 PM (IST)
        

झारखंड के रेल डीआइजी देवघर के लिए रवाना

असरगंज : झारखंड के रेल डीआइजी एसके पूर्वे सुरक्षा घेरे में जलाभिषेक के लिए देवघर रवाना हुए। जिन्हें कमराय चौक के समीप असरगंज के एसआई सोमरा मुंडा ने सुरक्षा घेरा में उन्हें पार कराया। और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Jul 2014 06:22 PM (IST)
        

कुख्यात पप्पू सिंह सहयोगी के साथ गिरफ्तार

जमालपुर (मुंगेर), संवाद सहयोगी : हाल ही में जेल से जमानत पर छूट कर बाहर निकले कुख्यात पप्पू सिंह ने ईस्ट कॉलोनी व आदर्श थाना क्षेत्र में खुलेआम रेलकर्मी, व्यवसायी, कोचिंग संचालक, स्वर्णकार, शिक्षाविदें से रंगदारी मांगनी शुरु कर दी थी। रंगदारी नहीं देने पर कई लोगों को जान से मारने की धमकी भी दी थी। इसके बाद पप्पू सिंह की गिरफ्तारी को लेकर विशेष पुलिस टीम का गठन किया गया था। टीम में शामिल पुलिस पदाध... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Jul 2014 09:45 PM (IST)
        

हरियाणा से भागी युवती मुंगेर में बरामद

हेमजापुर (मुंगेर), संवाद सूत्र : हरियाणा के बल्लभगढ़ थाना क्षेत्र से लगभग एक सप्ताह पूर्व अपने प्रेमी के साथ भागी युवती को शनिवार को स्थानीय पुलिस के सहयोग से हरियाणा पुलिस ने बरामद कर लिया। जिला फरिदाबाद हरियाणा की रहने वाली चिंतामणि उर्फ ट्विंकल 11 जुलाई को मुंगेर जिले के धरहरा थाना अंतर्गत शिवकुंड राय टोला निवासी योगेन्द्र राय के पुत्र विक्की कुमार के साथ फरार हो गई थी। लड़की की बरामदगी को लेकर ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Jul 2014 07:45 PM (IST)
        

मुंगेर:तीस अवैध कारतूस के साथ दो गिफ्तार, विरोध में पुलिस पर पथराव

हवेली खड़गपुर (मुंगेर), संवाद सूत्र : खड़गपुर थाना पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर छापामारी कर तीस कारतूस के साथ दो अपराधियों को गिरफ्तार कर रविवार को जेल भेज दिया। गिरफ्तारी के विरोध में मुजफ्फरगंज गांव में ग्रामीणों व समर्थकों द्वारा पुलिस पर पथराव किया गया। जिसमें खडगपुर थानाध्यक्ष सहित चार पुलिस कर्मी जख्मी हो गए। इस बाबत डीएसपी रंजन कुमार ने बताया कि शनिवार की रात्रि पुलिस को गुप्त सुचना मिल... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Jul 2014 07:37 PM (IST)
        

सूखा व बाढ़ से निबटने के लिए मुख्यमंत्री ने दिए कई निर्देश

मुगेर संवाद सहयोगी: वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये शनिवार को मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी ने जिला में बाढ़ व सूखाड़ से निपटने को लेकर की जा रही तैयारियों की समीक्षा की। वीडियो कांफ्रेंसिंग में मुख्यमंत्री के साथ जल संसाधन मंत्री विजय कुमार चौधरी, मुख्य सचिव व कई विभागों के प्रधान सचिव मौजूद थे। वहीं, एनआइसी सभाकक्ष में प्रमंडलीय आयुक्त आरली चोंग्थू, डीएम अमरेन्द्र प्रसाद सिंह, एसपी वरूण कुमार सिन्हा, ए... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Jul 2014 01:00 AM (IST)
        

रेल व मजदूर हित में अधिकारी करें काम : अनिमेष

जमालपुर (मुंगेर), संवाद सहयोगी : कारखाना के पांच शॉप के कर्मचारियों के समस्या निदान हेतु टीटीएस शॉप में गुरुवार को कर्मचारी शिकायत निवारण शिविर का आयोजन किया गया। मुख्य कारखाना प्रबंधक अनिमेष कुमार सिन्हा की अध्यक्षता में आयोजित शिविर में आधे दर्जन मामलों का आन द स्पाट निपटारा किया गया। शिकायत निवारण शिविर की शुरूआत में रेलकर्मी जालेश्वर यादव, उमेश प्रसाद, वरूण कुमार चक्रवर्ती आदि ने निलंबन मुक्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Jul 2014 01:00 AM (IST)
        

मानसून सक्रिय, वर्षा से किसानों को फायदा

तारापुर (मुंगेर), संवाद सूत्र : मंगलवार की शाम से एक बार फिर क्षेत्र में मानसून सक्रिय हो गया है। लगातार थोड़े-थोड़े अंतराल पर मूसलाधार बारिश हो रही है। बारिश होने से किसान धान की रोपनी करने में जुट गए है। सिंचाई के साधन बदुआ डैम में लगातार जल भरता जा रहा है। डैम से अभी तक नहरों में पानी नहीं छोड़ा गया है। जिस कारण उसमें जल भंडार बढ़ता जा रहा है। डैम में पानी रोपनी कार्य हेतु नहरों में पानी 25 जुलाई ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Jul 2014 05:54 PM (IST)
        

हत्या के दो अलग अलग मामलों में तीन व्यक्ति को आजीवन कारावास की सजा

मुंगेर संवाद सहयोगी : व्यवहार न्यायालय मुंगेर के दो अलग-अलग कोर्ट ने मंगलवार को हत्या के दो अलग अलग मामलों तीन व्यक्ति को आजीवन कारावास की सजा सुनाई। अपर सत्र न्यायाधिश प्रथम राजकुमार श्रीवास्तव के न्यायालय में सत्रवाद संख्या 380/10 के तहत खड़गपुर थाना कांड संख्या 260/10 की सुनवाई करते हुए थाना क्षेत्र के भुधहरणी गांव के सुनील खिरहरी व संजय शर्मा को गांव के युवक रुपेश कुमार खिड़हरी की हत्या क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Jul 2014 01:00 AM (IST)
        

मुंगेर:कुख्यात रंजन बिंद चढ़ा पुलिस के हत्थे

मुंगेर, जागरण संवाददाता : कुख्यात अपराधी और पूर्व नक्सली रंजन बिंद मंगलवार को पुलिस के हत्थे चढ़ गया। उसके साथ उसके तीन गुर्गे को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। रंजन की गिरफ्तारी न्यू पुलिस लाइन के सामने कासिमबाजार थाना क्षेत्र के शास्त्रीनगर मुहल्ले से हुई। गिरफ्तारी की पुष्टि करते हुए एसपी वरुण कुमार सिन्हा ने कहा कि मंगलवार को रंजन बिंद और उसके सहयोगी बरियारपुर थाना क्षेत्र के घोरघट कल्याणपुर ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Jul 2014 09:45 PM (IST)
        

श्रावणी मेला : कदम-कदम पर दिखेगी जिला प्रशासन की मौजूदगी

मुंगेर संवाद सहयोगी: विश्व प्रसिद्ध श्रावणी मेला के दौरान मुंगेर जिला की सीमा में पड़ने वाले 26 किलोमीटर के दायरे में कदम-कदम पर जिला प्रशासन की मौजूदगी दिखेगी। कांवर यात्रा में आने वाले श्रद्धालुओं को बेहतर सुविधा मुहैया कराने में जिला प्रशासन की ओर से कोई कोर कसर नहीं छोड़ी गई है। उक्त बातें डीएम अमरेंद्र कुमार सिंह ने शनिवार को संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कही। डीएम ने कहा कि मैं और जिल... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 12 Jul 2014 09:00 PM (IST)
        

ड्रा पर छूटा नौवागढ़ी व फुलका का मुकाबला

जमालपुर (मुंगेर), संवाद सहयोगी : रेलवे क्रीड़ा मैदान जेएसए में शनिवार को वार्षिक फुटबॉल चैंपियनशिप का पहला लीग मैच नौवागढ़ी व फुलका के बीच खेला गया। दोनों टीम के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिली। अंत में मैच ड्रा पर छूटा और दोनों टीम को एक-एक अंक दिया गया। मैच के आरंभ में नौवागढ़ी ने आक्रमक रूख अपनाते हुए फुलका के गोलपोस्ट पर ताबड़तोड़ हमला बोलना शुरु कर दिया। मैच के 60 वें मिनट में जर्सी नं. 15 भूषण ने ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 12 Jul 2014 08:58 PM (IST)
        

जमालपुर कारखाना दे रहा भारतीय रेल को नई पहचान : सीएमई

जमालपुर (मुंगेर), संवाद सूत्र : पूर्व रेलवे मुख्य यांत्रिक इंजीनियर पंकज कुमार सिंह ने शुक्रवार को जमालपुर कारखाना के निरीक्षण के दौरान शॉप में पंजाब निर्मित करोड़ों रुपये के अत्याधुनिक तीन मशीन तथा टावर कार व रोड मोबाइल क्रेन का उद्घाटन किया। इसके पहले सीएमई श्री सिंह कारखाना के डब्ल्यूआरएस-2, मशीन शॉप, क्रेन शॉप आदि का निरीक्षण किया। इसके बाद मशीन शॉप में डेढ़ करोड़ की लागत से पंजाब निर्मित अत्य... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 12 Jul 2014 01:00 AM (IST)
        

चोंग्थू को मिला मुंगेर प्रमंडल के आयुक्त का प्रभार

मुंगेर संवाद सहयोगी: भागलपुर के प्रमंडलीय आयुक्त आरएल चोंग्थू को मुंगेर प्रमंडल के आयुक्त का अतिरिक्त प्रभार दिया गया। श्री चोंग्थू ने शुक्रवार को प्रमंडल कार्यालय पहुंच कर पदभार ग्रहण किया और कार्यलय के काम काज की समीक्षा की। आयुक्त कार्यालय के सभी कर्मचारी व पदाधिकारियों से परिचय प्राप्त करते हुए उनके कार्यो के बारे में भी जानकारी ली। आयुक्त ने कर्मियों को कार्य निष्पादन में तेजी लाने के निर्दे... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 11 Jul 2014 09:00 PM (IST)
        

आइजी ने नक्सलियों से निपटने की बनाई रणनीति

मुंगेर, जागरण संवाददाता : भागलपुर जोन के आइजी बच्चू सिंह मीणा ने गुरुवार को एसपी कार्यालय में जोन के सभी जिला के पुलिस अधीक्षकों, सीआरपीएफ के अधिकारियों व एएसपी अभियान के साथ बैठक कर नक्सलियों से निपटने की रणनीति बनाई। बैठक के दौरान आइजी ने बारी बारी से सभी जिला के पुलिस अधिकारियों से नक्सल समस्या और उससे निपटने को लेकर की जा रही कार्रवाईयों के बारे में जानकारी ली। आइजी ने नक्सलियों के खिलाफ आसूचन... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 11 Jul 2014 02:56 AM (IST)
        

डीआइजी सुधांशु के कार्यकाल में निखरी पुलिस की छवि : अनिमेष

जमालपुर (मुंगेर), संवाद सहयोगी : मुंगेर प्रक्षेत्र के डीआइजी और वर्तमान में पुलिस महानिरीक्षक प्रोविजन सुधांशु कुमार के स्थानांतरण बाद मंगलवार की रात्रि रेलवे आफिसर क्लब में विदाई सह सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्ष मुंगेर एसपी वरूण कुमार सिन्हा ने की। जबकि, संचालन एएसपी संजय सिंह कर रहे थे। मौके पर जिला एवं सत्र न्यायाधीश, डीएम, मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी, लखीसराय, खगड़िया, शेखप... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 09 Jul 2014 11:05 PM (IST)
        

कांवरिया पथ पर मिट्टी व बालू डालने की धीमी गति पर बिफरे डीएम

जेएनएन, तारापुर/असरगंज/संग्रामपुर (मुंगेर) : विश्व प्रसिद्ध श्रावणी मेला की तैयारियों का जायजा लेने बुधवार को चौथी बार डीएम अमरेंद्र कुमार सिंह कांवरिया पथ पहुंचे। डीएम ने नौ जुलाई तक हर हाल में कार्य पूरा लेने के निर्देश दिए। कच्ची पथ पर मिट्टी एवं बालू गिराने का काम काफी धीमा देख डीएम ने विभागीय अभियंता को जमकर फटकार लगाई। जिलाधिकारी ने मनिया मोड़ के पास सड़क किनारे दुकान पर ही दरबार लगा दिया। डीए... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 09 Jul 2014 11:05 PM (IST)
        

शिक्षा ऋण मेला शिविर में दर्जनों विद्यार्थियों ने जमा किए फार्म

जेएनएन, मुंगेर/जमालपुर/टेटिया बम्बर/असरगंज : बुधवार को जिला के सभी प्रखंड मुख्यालय पर शिक्षा ऋण शिविर का आयोजन किया गया। सदर प्रखंड में भी ऋण शिविर का आयोजन किया गया। वहीं, जमालपुर प्रखंड कार्यालय परिसर में बीडीओ लालदेव रजक की अध्यक्षता में शिक्षा ऋण मेला शिविर का आयोजन हुआ। जिसमें दर्जनों विद्यार्थियों ने ऋण के लिए फार्म जमा किया। बीडीओ ने कहा कि शिविर में प्राप्त किए गए आवेदन को बैंकों में भेज... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 09 Jul 2014 11:05 PM (IST)
        

कार्ड से वंचित लाभुकों ने प्रखंड कार्यालय में जमा किया आवेदन

संग्रामपुर (मुंगेर), संवाद सूत्र : राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम के तहत वितरित किए जाने वाले राशन कार्ड से वंचित लोगों की भीड़ प्रखंड कार्यालय में उमड़ पड़ी है। लाभुकों में फिर से राशन कार्ड बनवाने के लिए फार्म सी जमा करने की होड़ मची हुई है। विदित हो कि राशन कार्ड बनाने में व्यापक तौर पर अनियमितताएं बरती गई है। जिस वजह से कई पंचायतों के कई गांवों में राशन कार्ड वितरण संभव नहीं हो पाया है। राशन कार्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 09 Jul 2014 07:43 PM (IST)
        

छात्र समागम ने फूंका कुलपति व प्राचार्य का पुतला

मुंगेर, संवाद सूत्र : छात्र समागम के प्रदेश सचिव मो. इमरान एवं छात्र नेता अभिनय दास तिलू के संयुक्त नेतृत्व में बुधवार को आरडी एंड डीजे कॉलेज के मुख्य प्रवेश द्वार पर तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय के कुलपति रामाशंकर दूबे और प्राचार्य डॉ. गोपाल यादव का पुतला दहन किया गया। मो. इमरान ने कहा कि आरडी एंड डीजे कॉलेज में पीजी की पढ़ाई की अनुमति विश्वविद्यालय द्वारा दे दी गई है। इसके बाद भी विश्वविद्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 09 Jul 2014 07:43 PM (IST)
        
(News from Munger, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें