Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 02,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

मुंगेर

12 वें यदुपतिनाथ मेमोरियल फुटबॉल टूर्नामेंट की सफलता को लेकर बैठक

जमालपुर (मुंगेर), संवाद सहयोगी : 12 वां यदुपतिनाथ मेमोरियल फुटबॉल टूर्नामेंट आगामी 12 से 19 अक्टूबर तक जेएसए क्रीड़ा मैदान में आयोजित होगा। टूर्नामेंट की सफलता लेकर गुरूवार को जेएसए के कार्यालय में एक आवश्यक बैठक आयोजित की गई। मैक्निकल रिक्रिएशन क्लब द्वारा आयोजित बैठक की अध्यक्षता वरिष्ठ फुटबॉलर सह अध्यक्ष अरूण कुमार अरूण ने की। बैठक को संबोधित करते हुए अरुण कुमार ने कहा कि यदुपतिनाथ का नाम जेएसए... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 09:35 PM (IST)
        

मुंगेर:प्रेम प्रसंग में छात्र की गोली मार कर हत्या

मुंगेर संवाद सूत्र : कोतवाली थाना क्षेत्र के लालदरवाजा में बुधवार की देर संध्या अपराधियों ने इंटर के छात्र की गोली मार कर हत्या कर दी। हत्या की जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने घटना स्थल पर पहुंच कर शव को अपने कब्जे में ले पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया। हत्या की पुष्टि करते हुए एसपी वरुण कुमार सिन्हा ने कहा कि मृतक पंचम लाल टाउन हाइ स्कूल में 12वीं का छात्र था। मोहल्ले की ही एक लड़की से ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 09:39 PM (IST)
        

बाजार में देखी गई तीज की खरीदारी की भीड़

मुंगेर, संवाद सूत्र : सुहागिनों के महापर्व तीज पर महंगाई डायन का असर साफ-साफ देखा जा रहा है। फल, प्रतिमा से लेकर सौंदर्य प्रसाधन की सामग्री की कीमतों में काफी तेजी देखी जा रही है। इसके बावजूद बाजार में तीज की खरीददारी करने महिलाओं की भीड़ उमड़ पड़ी। भीड़ को देखते हुए दुकानदार सड़क के बीचों बीच अपनी-अपनी दुकान सजा कर बैठे थे। महिलाओं की भीड़ फल, डलिया व श्रृंगार के दुकानों पर अधिक देखी गई। परंतु, महंगाई ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 09:34 PM (IST)
        

कर्मचारियों ने किया समाहरणालय पर प्रदर्शन

मुंगेर, जागरण संवाददाता : बिहार राज्य अराजपत्रित कर्मचारी महासंघ की जिला इकाई के बैनर तले कर्मचारियों ने बुधवार को समाहरणालय के समक्ष प्रदर्शन किया और पांच सूत्री मांगों को लेकर डीएम को एक ज्ञापन सौंपा। जिला संयोजक शंभू शरण राय के नेतृत्व में कर्मचारियों ने विशाल जुलूस निकाला और शहर के विभिन्न मार्गो का भ्रमण करते हुए समाहरणालय पहुंचा। प्रदर्शन में समाहरणालय, वन प्रमंडल, जिला पशुपालन संघ, लघु सिंच... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 09:33 PM (IST)
        

सीडीपीओ के वाहन से धक्का लगने से बालक जख्मी

हवेली खड़गपुर : (मुंगेर), संवाद सूत्र : नगर के लालू एकता पार्क के समीप बुधवार को बाल विकास परियोजना पदाधिकारी की गाड़ी चालक के लापरवाही के कारण एक पांच वर्षीय बच्चा सड़क दुर्घटना का शिकार हो गया। सीडीपीओ के वाहन से धक्का लगने के कारण बालक टिंकू कुमार जख्मी हो गया। जिनका इलाज खड़गपुर अस्पताल में कराया गया। प्राप्त जानकारी के मुताबिक बाल विकास परियोजना पदाधिकारी खड़गपुर रूपम रानी अपने गाड़ी से क्षेत्र से ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 08:16 PM (IST)
        

सर! नहीं मिलता है गुणवत्तायुक्त भोजन..

मुंगेर, संवाद सूत्र : बिहार विधानसभा के अनुसूचित जाति, जनजाति कल्याण समिति का दो सदस्यीय टीम ने मंगलवार को कई विभागों का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण में समिति के सदस्यों को बड़े पैमाने पर गड़बड़ियां मिली है। समिति के संयोजक सह दरभंगा जिले के कुशेश्वर स्थान विधानसभा क्षेत्र के विधायक शशिभूषण हजारी के नेतृत्व में टीम ने एफसीआई गोदाम का औचक निरीक्षण किया। गोदाम में सड़ रहे अनाज को देख समिति के सदस्यों ने... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 08:15 PM (IST)
        

नक्सलियों को मुख्य घारा से जोड़ने की कवायद हुई शुरू

मुंगेर संवाद सहयोगी: नक्सल प्रभावित मुंगेर जिला के नक्सलियों को मुख्य धारा से जोड़ने की कवायद शुरू हो गई है। इसी कवायद के तहत बुधवार को जिला पुनर्वास समीति की बैठक समाहारणालय में डीएम अमरेन्द्र प्रसाद सिंह की अध्यक्षता में हुई। बैठक में नक्सलियों को मुख्य धारा से जोड़ने, उन्हें स्वास्थ्य, शिक्षा, आवास, रोजगार आदि मुहैया कराने को लेकर कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए। बंगलवा में दो वर्ष पूर्व आत्मसमर्पण... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 08:14 PM (IST)
        

सशस्त्र अपराधियों ने मोटर साइकिल लूटी

मुंगेर, संवाद सूत्र : स्थानीय मुफस्सिल थाना अंतर्गत मुंगेर-भागलपुर राष्ट्रीय राजमार्ग 80 स्थित मुसना पुल भगतचौकी-बोचाही के बीच सशस्त्र लुटेरों ने बीती सोमवार की रात्रि नौवागढ़ी क्षेत्र के टोटहा गांव निवासी पप्पू मंडल की हीरो स्पलेंडर प्रो मोटर साइकिल हथियार के बल पर लूट ली। घटना की लिखित सूचना रात्रि में पुलिस के दी गई। मुफस्सिल और नया रामनगर पुलिस ने घटना स्थल का मुआयना कर लूटी गई मोटर साइकिल को ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 08:13 PM (IST)
        

पूर्व मघ्य रेलवे के महाप्रबंधक ने लिया पुल निमार्ण कार्य का जायजा

मुंगेर संवाद सहयोगी : पूर्व मध्य रेलवे के महाप्रबंधक मधुरेश कुमार ने बुधवार को पुल निर्माण कार्य का जायजा लिया। वहीं, जमालपुर से मुंगेर और गंगा पार पुल से एनएच 31 तक चल रहे रेलवे लाइन के कार्य का जायजा लिया। निरीक्षण के दौरान महाप्रबंधक एक-एक प्वाइंट पर अभियंताओं से न सिर्फ गहन पूछताछ की। वहीं, निर्माण कार्य की गति बढ़ाने को लेकर भी निर्देशित किया। जीएम श्री कुमार विशेष सैलून से जमालपुर पहुंचे। ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 08:10 PM (IST)
        

भीषण गंगा कटाव से दहशत में है रहिया के वाशिंदे

मुंगेर, संवाद सूत्र : स्थानीय सदर प्रखंड अंतर्गत तारापुर दियारा पंचायत के बाढ़ व कटाव प्रभावित रहिया गांव में पिछले दस दिनों से गंगा कटाव जारी है। जिस रफ्तार से गंगा कटाव कर रही है, उस पर अविलंब रोक नहीं लगाई गई, तो कई घर गंगा में विलीन हो जाएंगे। निटकवर्ती तीन गांवों पर कटाव का खतरा मंडराने लगा है। भीषण कटाव से रहिया गांव के साथ-साथ फुलकिया और बरियारपुर प्रखंड के अनुसूचित जाति कल्याण टोला पर कटाव... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 08:08 PM (IST)
        

सदस्यता अभियान की सफलता के लिए प्रखंड भाजपा की बैठक

जमालपुर (मुंगेर), संवाद सहयोगी : प्रदेश इकाई के निर्देश पर जमालपुर प्रखंड में चलाए जा रहे विशेष सदस्यता अभियान की सफलता को लेकर बुधवार को इंद्ररूख पूर्वी पंचायत के गौरीपुर गांव में प्रखंड अध्यक्ष सौदागर साह की अध्यक्षता में भाजपा कार्यकर्ताओं की बैठक हुई। जिसमें मुख्य अतिथि प्रखंड कार्यक्रम पदाधिकारी सुनील कुमार सिंह थे। बैठक को संबोधित करते हुए प्रखंड उपाध्यक्ष किस्टू सिंह ने कहा कि विशेष सदस्यत... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 06:58 PM (IST)
        

प्रांतीय खेल प्रतियोगिता में भाग लेने टीम बक्सर रवाना

जमालपुर (मुंगेर), संवाद सहयोगी : बक्सर जिले में आयोजित प्रांतीय समूह खेलकूद प्रतियोगिता में सरस्वती विद्या मंदिर दौलतपुर के भैया अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करेंगे। बुधवार को विद्यालय के 12 सदस्यीय टीम प्रतियोगिता में भाग लेने विक्रमशिला ट्रेन से रवाना हुआ। टीम का नेतृत्व खेल शिक्षिका मोनिका भारती कर रही थी। उन्होंने बताया कि विद्यालय स्तर पर कबड्डी के इन प्रतिभावन खिलाड़ियों ने जम कर अभ्यास किया है। ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 06:55 PM (IST)
        

मुंगेर:मार्च तक पूरा हो जाएगा गंगा पर रेल सह सड़क पुल :महाप्रबधक

मुंगेर संवाद सहयोगी : मुंगेर में गंगा नदी पर बन रहे रेल सह सड़क पुल का निर्माण कार्य मार्च तक पूरा कर लिया जाएगा। उक्त बातें बुधवार को पूर्व मध्य रेलवे के महाप्रबंधक मधुरेश कुमार ने ब्रिज निर्माण कार्य का निरीक्षण के बाद कही। श्री कुमार ने कहा कि पुल निर्माण कार्य को लेकर राज्य सरकार का सकारात्मक सहयोग भी मिल रहा है। इससे निर्माण कार्य में तेजी आई है। जीएम ने कहा कि पुल निर्माण का 90 प्रतिशत कार्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 06:19 PM (IST)
        

जनशिकायत के निष्पादन में रूचि नहीं ले रहे हैं सीएस और डीपीओ

मुंगेर, संवाद सूत्र : समहारणालय सभाकक्ष में सोमवार को डीएम अमरेंद्र प्रसाद सिंह की अध्यक्षता में साप्ताहिक समीक्षात्मक बैठक आयोजित की गई। मौके पर डीएम ने विभाग वार जन शिकायत के मामलों की समीक्षा की। समीक्षा के दौरान पाया गया कि जिला में जन शिकायत के मामलों के निष्पादन में तेजी आई है। लेकिन, सिविल सर्जन और आइसीडीएस के जिला कार्यक्रम पदाधिकारी अब अपेक्षा के अनुरुप मामलों का निष्पादन कर रहे हैं। इस प... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 Aug 2014 09:03 PM (IST)
        

चुनाव परिणाम के बाद महागठबंधन के नेताओं ने बांटी मिठाईयां

जेएनएन, मुंगेर : बिहार विधानसभा के दस सीटों पर हुए उपचुनाव के परिणाम आने के बाद राजद, जदयू और कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने चंद्रशेखर आजाद चौक पर एक दूसरे को रंग-गुलाल लगा कर बधाई दी और मिठाईयां बांटी। जदयू जिलाध्यक्ष जियाउर रहमान, राजद जिलाध्यक्ष प्रमोद कुमार यादव, जदयू प्रवक्ता मनोरंजन मजुमदार, राजद के मीडिया प्रभारी आदर्श कुमार राजा आदि ने कहा कि बिहार की जनता ने सांप्रदायिक शक्तियों को करारा जवाब द... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 Aug 2014 08:34 PM (IST)
        

नगर परिषद बोर्ड लागू करे 2007 का अधिनियम : डीएम

जमालपुर (मुंगेर), संवाद सहयोगी : टैक्स विवाद को लेकर जमालपुर में चल रहे आंदोलन को शांत करने के लिए डीएम अमरेंद्र प्रसाद सिंह ने सोमवार को खुद कमान संभाल ली। डीएम ने नगर परिषद के सभी वार्ड पार्षदों और नागरिक मंच के प्रतिनिधियों के साथ अलग-अलग बैठक कर टैक्स के विवाद को पूरी तरह से सुलझाने को लेकर सार्थक पहल किया। सबसे पहले नगर परिषद जमालपुर के सभाकक्ष में सभी वार्ड पार्षदों की बैठक हुई। बैठक में बिह... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 Aug 2014 08:21 PM (IST)
        

पैडी ट्रांसप्लांटर मशीन धान की खेती के लिए क्रांति : डॉ. रिजवी

तारापुर (मुंगेर), संवाद सूत्र : पैडी ट्रासप्लाटर मशीन से धान की रोपनी सस्ती है और इससे समय की बचत होती है। इस मशीन की लगत भी कम है एवं किसान चाहे तो इसे निजी खेती के लिए खरीद सकते हैं। यह क्षेत्र में मजदूरों की बढ़ती समस्या से भी छुटकारा दिलाती है। उक्त बातें परसा गाव में पूर्व जिला परिषद सदस्य मनोज कुमार सिंह के खेत में धान रोपनी का डिमास्ट्रेशन करने के क्रम में असेफा के कृषि एक्सपर्ट डॉ. रिजवी न... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 Aug 2014 06:58 PM (IST)
        

जहरीला पदार्थ खाने से एक की मौत, दूसरा भागलपुर रेफर

मुंगेर : योगनगरी मुंगेर के लिए सोमवार का दिन सुसाइड का दिन रहा। जहर खाने से जहां एक व्यक्ति की मौत हो गई। वहीं दूसरे को गंभीर स्थिति में भागलपुर रेफर किया गया है। सोमवार को नक्सल प्रभावित धरहरा प्रखंड के बारीचक निवासी स्व. झाड़ी लाल मंडल के 30 वर्षीय पुत्र संतोष मंडल ने जहरीला पदार्थ खा कर आत्महत्या कर ली। मृतक की पत्नी स्वीटी देवी ने सदर अस्पताल में बताया कि अहले सुबह छह बजे मेरे पति ने जहरीला पदा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 Aug 2014 06:57 PM (IST)
        

मुंगेर:डीलर की मनमानी के विरोध में लाभुकों ने किया एनएच जाम

जमालपुर (मुंगेर), संवाद सहयोगी : राशन-किरासन से वंचित पड़हम पंचायत के फरदा बांक टोला के सैकड़ों लाभुकों ने डीलर बालदेव प्रसाद यादव की मनमानी के खिलाफ सोमवार को एनएच 80 को जाम कर दिया। जाम की सूचना पर पहुंचे सफियाबाद ओपी प्रभारी ने मोबाइल पर जाम कर रहे लोगों की बात एसडीओ से कराई। एसडीओ द्वारा वंचित लाभुकों को शीघ्र राशन किरासन उपलब्ध कराने का आश्वासन दिए जाने के बाद जाम समाप्त हुआ। वंचित लाभुकों ने ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 Aug 2014 06:53 PM (IST)
        

आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होने पर एनएच जाम

बरियारपुर (मुंगेर), संवाद सूत्र : घोरघट निवासी सह युवा लोजपा नेता अमित कुमार हत्याकांड के नामजद अभियुक्तों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर ग्रामीणों ने रविवार को बरियारपुर-सुलतानगंज एनएच 80 को अंबेडकर प्रतिमा के सामने जाम कर दिया। तीन घंटे तक एनएच जाम रहने के कारण दोनों ओर वाहनों की लंबी कतारें लग गई। सड़क जाम की सूचना पर बरियारपुर थानाध्यक्ष गौतम कुमार, एएसआई पंकज कुमार पुलिस बल के साथ जाम स्थल पर पह... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 Aug 2014 10:21 PM (IST)
        
(News from Munger, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें