मधुबनी

  • सूबे में अराजकता का माहौल कायम : पप्पू यादव

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 02:11 AM (IST)

    मधुबनी। आज सूबे में अराजकता का माहौल कायम है। नेता चुनाव कैसे जीतेंगे ये तरकीब लगाते हैं, पर गरीबी को खत्म करने के लिए कोई सोचना भी उचित नहीं समझ रहा है। राजनेता समाज और देश के लिए राजनीति करने के बजाय पूंजी पतियों के यहां नौकरी व दलाली करते देखे जा सकते हैं। चंद रुपयों के लिए युवा इन नेताओं के पीछे भागते देखे जा रहे है, पर अपने आप को समाजसेवी कहने वाले लोगों ने भी किसी गरीबों के आंखो की आंसूं पोछ... और पढ़ें »

  • बूथों पर रहेगा सुरक्षा का पुख्ता प्रबंध : डीएम

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 02:10 AM (IST)

    मधुबनी। हरलाखी विधान सभा उपचुनाव की सारी प्रशासनिक तैयारियां पूरी कर ली गई है। इस विधान सभा में कुल 242 बूथों पर 13 फरवरी को सुबह 7 बजे से शाम 5 बजे तक मतदान कराया जाएगा। बूथों पर सुरक्षा का पुख्ता प्रबंध किया गया है। इस उपचुनाव हेतु मतदान में 1474 मतदान कर्मी तथा 1434 पुलिस कर्मी को प्रतिनियुक्त किया गया है। उक्त बातें गुरुवार को जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिला पदाधिकारी गिरिवर दयाल ¨सह ने समाहरण... और पढ़ें »

  • विद्युतकर्मी गए हड़ताल पर

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 02:09 AM (IST)

    मधुबनी। लदनियां में प्रगतिशील विद्युत कर्मी संयुक्त संघर्ष मोर्चा बिहार के आह्वान पर अपने 11 सूत्री मांगों समर्थन में मधुबनी डिवीजन के लदनियां विद्युतशक्ति उपकेन्द्र के सभी मानव बल गुरूवार को सुबह 8 बजे से बेमियादी हड़ताल पर चले जाने से सभी लघु एवं कुटीर उद्योग धंधे ठप हो चुके हैं। लदनियां प्रखण्ड विद्युत कर्मी संघ के अध्यक्ष ने कहा कि संघ के प्रदेश अध्यक्ष के अगले आदेश तक विद्युत मानव बल हड़ताल पड.... और पढ़ें »

  • बिहार सरकार के खिलाफ जनाक्रोश : राधामोहन

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 02:08 AM (IST)

    मधुबनी। यह उप चुनाव हरलाखी की जनता के लिए सच्चाई का चुनाव है। आज बिहार में हर तरफ बलात्कार, लूटए डकैती, अपरहरण का कोहराम मचा हुआ है। इस उप चुनाव में आप एनडीए समर्थित उम्मीदवार सुधांशु शेखर को को वोट देकर जिताएं। जिससे यह जीत महागठबंधन के गाल पर एक तमाचा होगा कि जिस विश्वास के साथ नीतीश कुमार को बिहार की जनता ने मुख्यमंत्री की कुर्सी पर बिठाया था, जनता के विश्वास को तोड़कर नीतीश कुमार बिहार की दुर्ग... और पढ़ें »

  • जनता को धोखा देकर सूबे में बनाई सरकार

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 02:07 AM (IST)

    मधुबनी। बिहार के पैक्सों में किसानों का धान नहीं खरीद हो रहा है। किसान औने-पौने में अपना धान बेच रहे हैं, वहीं फलस बीमा का लाभ किसानों को नहीं मिल रहा है। केन्द्र प्रायोजित योजना मिट्टी जांच कार्ड अबतक किसानों के बीच वितररित नहीं किया जा सका है। केन्द्र के पैसे का लुट खसोट मचा हुआ है। सूबे अराजकता की स्थिति उत्पन्न हो चुकी है। उक्त बातें केन्द्रीय कृषि मंत्री राधामोहन ¨सह ने गुरुवार को हरलाखी वि... और पढ़ें »

  • मतदाताओं में भारी उत्साह : मंत्री

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 02:07 AM (IST)

    मधुबनी। बेनीपट्टी में बिहार के पंचायती राज मंत्री कपिलेदव कामत ने हरलाखी विधानसभा क्षेत्र में जनसंपर्क करने के बाद प्रेसवार्ता में कहा है कि सीएम नीतीश कुमार के सात निश्चय से हरलाखी विधानसभा उपचुनाव में महागठबंधन के प्रत्याशी मो. शब्बीर के पक्ष में मतदाताओं में उत्साह है। मंत्री श्री कामत ने मधवापुर प्रखंड, हरलाखी प्रखंड व बेनीपट्टी प्रखंड के सात पंचायत के गांवों में विगत तीन दिनों से जनसंपर्क कर ... और पढ़ें »

  • जांच को भेजा ब्लड नमूना

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 02:06 AM (IST)

    मधुबनी। लदनियां प्रखण्ड के पद्मा गांव में चिकेन पॉक्स मिलने की पुष्टि होते ही पीएचसी प्रभारी पदाधिकारी डा. कामेश्वर महतो हरकत में आ गए। उन्होंने गुरूवार को पद्मा गांव के पांच चिकेन पॉक्स पीड़ितों को ब्लड नमूना जांच वास्ते सदर अस्पताल मधुबनी भेजा है। उन्होंने कहा कि चिकेन पॉक्स पीड़ितों को दवा दी गई है। प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डा. महतो ने वताया कि गुरूवार को लैव टेक्नीशियन लालबाबू यादव द्वारा पद्म... और पढ़ें »

  • आपस में हो सूचनाओं का आदान-प्रदान

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 02:05 AM (IST)

    मधुबनी। जयनगर में नेपाल के धनुषा जिला के पुलिस अधीक्षक रामदत्त जोशी सिरहा के पुलिस अधीक्षक श्याम ग्यावली गुरूवार को बाजार समिति परिसर स्थित एसएसबी 14वीं बटालियन मुख्यालय पहुंचकर एसएसबी के समादेष्टा अजित ¨सह राठौड़ एवं अनुमंडल पंलिस पदाधिकारी चन्दन पुरी से विभिन्न मसलों पर बातचीत करते हुए आसूचना तंत्र को मजबूत करने एवं वेहतर समन्वय स्थापित करने का निर्णय लिया गया। एसएसबी 14वीं बटालियन के समादेष्टा अ... और पढ़ें »

  • न्यायालय के आदेश पर चिपकाया इश्तेहार

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 02:03 AM (IST)

    मधुबनी। फुलपरास थाना क्षेत्र के बेलहा गांव निवासी मनोज कुमार ¨सह के पुत्र राहुल वत्स उर्फ मनीष कुमार के विरुद्ध पटना के पीरबहोर थाने में दर्ज मुकदमा 32-16 को लेकर उसके पैतृक गांव में न्यायालय के आदेश से इश्तहार चिपकाया गया। कार्रवाई में पीरबहोर थाना के अनि गौतम कुमार एवं फुलपरास थाना के अनि अजित कुमार चौधरी तथा थाना के सशस्त्र बल शामिल थे। घटना की विस्तृत जानकारी देते हुए थानाध्यक्ष पुनि सनोवर खां... और पढ़ें »

  • हादसों में तीन जख्मी, डीएमसीएच रेफर

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 02:02 AM (IST)

    मधुबनी। झंझारपुर अनुमंडल क्षेत्र में हुई अलग.अलग सड़क हादसों में तीन लोग गंभीर रुप से जख्मी हो गये। तीनों का प्राथमिक इलाज अनुमंडलीय अस्पताल में किये जाने के बाद डीएमसीएच रेफर कर दिया गया है। इन अलग.अलग घटनाओं के बावत बताया जाता है कि झंझारपुर आरएस स्थित बस स्टेंड के नजदीक एक बाइक की जबर्दस्त ठोकर लगने से झंझारपुर आरएस ओपी क्षेत्र के नवटोल गांव निवासी स्व. बद्रीनारायण मल्लिक का 65 वर्षीय पुत्र सत्... और पढ़ें »

  • लाभ के लिए फूटा छात्रों का गुस्सा

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 02:01 AM (IST)

    मधुबनी। मेधावृत्ति योजना के लाभ से वंचित वर्ष 2013-14 व 15 के प्रथम श्रेणी से पास मैट्रिक के परिक्षार्थियों द्वारा गुरुवार को डीआरडीए के निकट सड़क जाम कर आक्रोश व्यक्त किया। सड़क जाम कर रहे छात्रों का आरोप है कि वर्ष 2013-14 व 15 के प्रथम श्रेणी से मैट्रिक पास ओबीसी व इबीसी वर्ग के बड़ी संख्या में छात्रों को मेधावृत्ति योजना के लाभ से वंचित है। इसके लिए छात्रों द्वारा जिला कल्याण कार्यालय में आवेदन... और पढ़ें »

  • बेल्हवार में संदिग्ध परिस्थितियों में विवाहिता की मौत

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 02:01 AM (IST)

    मधुबनी। राजनगर थाना क्षेत्र अंतर्गत बेल्हवार गांव में मंगलवार को एक विवाहिता सुमन कुमारी की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। मृतका के परिवार के सदस्यों ने बगैर मृतका के पिता को जानकारी दिए ही गांव में मृतका का अंतिम संस्कार कर दिया। वह थाना क्षेत्र के बेल्हवार गांव निवासी हरिकांत चौधरी के पुत्र सुनील कुमार चौधरी की पत्नी तथा लदनियां थाना क्षेत्र के सिधपकला गांव निवासी राजेश्वर झा की पुत्री थी।... और पढ़ें »

  • पोखरौनी में धार्मिक मठ से एक कुंतल का घंटा चोरी

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 02:00 AM (IST)

    मधुबनी। मधवापुर के साहरघाट थाना क्षेत्र के पोखरैनी गांव स्थित धार्मिक मठ से बुधवार की रात अज्ञात चोरों ने मंदिर में लटका एक ¨क्वटल का फूल धातु का करीब एक लाख रुपये मूल्य के घंटे की चोरी हो गई। घटना की सूचना पर पहुंची साहरघाट थाना पुलिस ने घटना स्थल से कुछ दूरी पर एक गैस कटर, गैस सिलेंडर एवं एक कारतूस बरामद की है। इस संबंध में मठ के पुजारी हरिनारायण दास ने साहरघाट थाने में गुरुवार को अज्ञात चोर... और पढ़ें »

  • लक्ष्मी की दुर्लभ प्रतिमा खुदाई के दौरान मिली

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 01:59 AM (IST)

    मधुबनी। 15 महीने के अन्दर तीसरी दफा लक्ष्मी की दुर्लभ मूर्ति मिलने के बाद पू रेअंधरा ठाढ़ी में भक्ति और उत्सव का माहौल है। लक्ष्मी की यह प्राचीन और दुर्लभ मूर्ति ठाढी गॉव के एक पोखर से बुधबार को मिट्टी खुदाई के दौरान मिली है। मूर्ति मिलने की जानकारी होने के बाद सैकड़ो की संख्या में श्रधालुओं की भीड़ जुट गयी।मूर्ति को गांव के ही प्राचीन दूर्गा स्थान स्थित एक मंदिर में रखा गया है। मूर्ति हल्के का... और पढ़ें »

  • मद्य निषेध अभियान के सफल संचालन को की बैठक

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 01:59 AM (IST)

    मधुबनी। जयनगर प्रखंड कार्यालय परिसर स्थित प्रखंड लोक शिक्षा केन्द्र कार्यालय में मद्य निषेध अभियान के सफल संचालन हेतु प्रखंड स्तरीय साक्षर भारत मिशन के प्रेरकों, टोला सेवकों और शिक्षा स्वयंसेवकों की बैठक प्रखंड समन्वयक उपेन्द्र कुमार की अध्यक्षता और केआरपी सुधीर कुमार दिवाकर की संचालन में बुधवार को आयोजित की गई। भ्रमणदल को संबोधित करते हुए प्रखंड कल्याण पदाधिकारी सुनील कुमार ने कहा कि नशा सेवन से ... और पढ़ें »

  • बूथ स्तर पर पहुंच मतदाताओं को करें जागरुक

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 01:58 AM (IST)

    मधुबनी। हरलाखी प्रखंड मुख्यालय उमगांव टीपीसी भवन में मतदाता जागरुकता अभियान को प्रखंड विकास पदाधिकारी सरोज कुमार बैठा की अध्यक्षता में साक्षरता कर्मी के साथ बैठक आयोजित की गई। बैठक को संबोधित करते हुए बीडीओ श्री बैठा ने कहा कि उपचुनाव को लेकर मतदान का प्रतिशत बढ़ाने के लिए आप सभी बूथ स्तर तक पहुंच मतदाताओं से संपर्क साथ मतदान करने को प्ररित करें, ताकि मतदान की फिशदी को बढ़ाया जा सके। आज जिस प्रकार... और पढ़ें »

  • बिहार सरकार को जनता की तनिक भी ¨चता नहीं

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 01:57 AM (IST)

    मधुबनी। हरलाखी में महागठबंधन समर्थित कांग्रेस उम्मीदवार के प्रति जनता का आक्रोश वृह्द तौर पर दिखाई दे रहा है। यहां की जनता प्रबुद्ध है। यह माता जानकी व माता गिरजा का स्थान है। जनता एनडीए समर्थित उम्मीदवार दिवंगत विधायक स्व. बसंत कुशवाहा के पुत्र सुधांशु शेखर के पक्ष में मतदान कर विजयी बनाने का काम करेगी। क्योंकि सुधांशु शेखर स्वच्छ व बेदाग छवि के हैं। युवाओं के बीच इनकी लोकप्रियता बनी हुई है और जन... और पढ़ें »

  • सभी मतदान केन्द्रों पर केन्द्रीय सुरक्षा बल हो उपलब्ध

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 01:57 AM (IST)

    मधुबनी। हरलाखी विधानसभा क्षेत्र के सभी मतदान केन्द्रों पर केन्द्रीय सुरक्षा बल उपलब्ध कराने की मांग को लेकर रालोसपा के सांसद रामकुमार शर्मा, पार्टी नेता व पूर्व विधान पार्षद प्रो. विनोद कुमार ¨सह, विधान पार्षद व भाजपा प्रदेश महामंत्री सूरज नंदन प्रसाद कुशवाहा ने संयुक्त रूप से एक ज्ञापन जिला निर्वाची पदाधिकारी को गुरुवार को सौंपा। ज्ञापन में बताया गया है कि हरलाखी विधानसभा क्षेत्र के लिए 13 फरवरी ... और पढ़ें »

  • रटने के बजाय समझने का करें प्रयास

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 01:56 AM (IST)

    मधुबनी। सीबीएसई 10वीं व 12वीं की परीक्षा शीघ्र होने वाली है। परीक्षा के समय परीक्षार्थी परेशानी में रहते हैं। दैनिक जागरण परीक्षार्थियों की मदद के लिए विशेषज्ञ शिक्षकों की राय प्रकाशित कर रहा है। इस क्रम में गुरूवार को 10 वीं के भौतिकी के परीक्षार्थियों के लिए डान बास्को कान्वेंट स्कूल झंझारपुर के भौतिकी के विशेषज्ञ शिक्षक विकेंद्र कुमार ने टिप्स देते हुए कहा कि समय कम है इसलिए परीक्षार्थी इसे रट... और पढ़ें »

  • जांच के आश्वासन पर धरना समाप्त

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 01:55 AM (IST)

    मधुबनी। एसएफआइ जिला कमेटी के तत्वावधान में समाहरणालय के समक्ष सात सूत्री मांगों को लेकर बीते 9 फरवरी, मंगलवार से जारी अनिश्चितकालीन धरना गुरुवार को सदर एसडीओ शाहिद परवेज के आश्वासन पर समाप्त हो गया। सदर एसडीओ ने धरनार्थियों को 15 दिनों के अंदर सात सूत्री मांगों की जांच कर नियमानुकूल कार्रवाई का लिखित आश्वासन दिया है। मौके पर एसएफआइ के जिला मंत्री सरोज कुमार प्रसाद, प्रभात कुमार मोनू, नीतेश शास्... और पढ़ें »

(News from Madhubani, Bihar)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें