1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

मधुबनी

तार नहीं जोड़ने से आक्रोश, सड़क जाम

जासं, मधुबनी : मधुबनी-मेंहथ राजमार्ग के रांटी के निकट विद्युत उपभोक्ताओं ने घंटों सड़क जाम किया। यह जाम आंधी में पोल व तार के यत्र-तत्र बिखर जाने के आक्रोशित विद्युत उपभोक्ताओं ने किया। जामकर्ता का कहना था कि कई दिनों से बिखरे पोल व तार को विद्युत विभाग सही नही कर रहा है। जिस कारण तीन दिनों से इस क्षेत्र में विद्युत बाधित है। वहीं विद्युत कार्यालय में सुगौना के उपभोक्ताओं ने प्रदर्शन कर आंधी के का... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 01:06 AM (IST)
        

नियोजित शिक्षकों का आंदोलन जारी

मधुबनी, संस : वेतनमान की मांग को लेकर नियोजित शिक्षकों का आंदोलन शुक्रवार को भी जारी रहा। जिले के विभिन्न हिस्सों में नियोजित शिक्षकों द्वारा धरना-प्रदर्शन, बैठक किया गया। बिहार पंचायत नगर प्रारंभिक शिक्षक संघ जिला इकाई की बैठक संघ कार्यालय में राजू यादव की अध्यक्षता में हुई। इसमें वक्ताओं ने सरकार द्वारा कमेटी गठन का बहाना बनाकर नियोजित शिक्षकों के आंदोलन को कमजोर करने की बात कही। बैठक में पवन कु... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 01:06 AM (IST)
        

मैथिली पोथी भंडार को करें समृद्ध

जासं, मधुबनी : स्थानीय माध्यमिक शिक्षक संघ सभागार में शुक्रवार को रंगनाथ दिवाकर रचित मैथिली कथा संग्रह 'भखरैत नील रंग' का विमोचन साहित्य अकादमी पुरस्कार विजेता उदय चंद्र झा विनोद की अध्यक्षता में हुआ। इस अवसर पर अपने संबोधन में श्री विनोद ने कहा कि रंगनाथ दिवाकर जैसे साहित्य प्रेमी सरकारी नौकरी में रहकर मैथिली पोथी का भंडार भरने का जो काम किया है वह सराहनीय है। उन्होंने मैथिल प्रेमियों से मैथिली ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 01:06 AM (IST)
        

बाइक के धक्के से बालक जख्मी

हरलाखी (मधुबनी), संस : हरलाखी थान क्षेत्र के कमतौल चौक के पास एक नेपाली बाइक सवार ने एक किशोर को ठोकर मार दी। बाइक की ठोकर से किशोर गंभीर रूप से जख्मी हो गया। मिली जानकारी के अनुसार कमतौल निवासी अवधेश महतो का 9 वर्षीय पुत्र सत्यम कुमार कोचिंग से पढ़कर घर जा रहा था। उसी समय यह दुर्घटना घटी। घायल बालक को इलाज के लिए साहरघाट के निजी क्लिनिक में भर्ती कराया गया। चिकित्सकों ने उसकी हालत नाजुक देखते हुए... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 01:06 AM (IST)
        

बंदी इमरान पर जेल प्रशासन की पैनी नजर

जासं, मधुबनी : कोर्ट हाजत में गुरुवार को हाथ की नस काट आत्महत्या का प्रयास करने वाले एक बंदी मो. इमरान पर जेल प्रशासन ने पैनी नजर रखना शुरू कर दिया है। मो. इमरान इस तरह की घटना की पुनरावृत्ति न करें इसे लेकर जेल प्रशासन सतर्क व चौकस है। हालांकि शुक्रवार को खबर फैली की बंदी मो. इमरान ने जेल में भी इस तरह की घटना को अंजाम देने का प्रयास किया। लेकिन इस खबर का खंडन करते हुए जेलर ने इसे महज अफवाह करार ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 01:05 AM (IST)
        

मां जानकी का चरित्र अनुकरणीय

मधवापुर(मधुबनी), संस : मां जानकी की जन्मस्थली पुनौरा धाम सीतामढ़ी से चली जानकी रथ यात्रा का शुक्रवार को साहरघाट पहुंचने पर लोगों ने स्वागत किया। रथ के पहुंचते ही बड़ी संख्या में महिला, पुरुषों ने राम-सीता की प्रतिमा विधिवत पूजा अर्चना की। रथ यात्रा के साहरघाट पहुंचने पर जिला पार्षद सह भाजपा नेता अजय भगत के नेतृत्व में लोगों ने भव्य स्वागत किया। रथ के साथ चल रहे लोगों को फूल माला पहनाकर सम्मानित किय... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 01:05 AM (IST)
        

प्राचार्य के खिलाफ बेमियादी अनशन

बेनीपट्टी (मधुबनी), संस : अनुमंडल कार्यालय के समक्ष सीपीपी कॉलेज हिसार बोरहर के प्राचार्य की बर्खास्तगी सहित 12 सूत्री मागों के समर्थन में तीन महाविद्यालयों के चार शिक्षकेतर व कर्मचारियों द्वारा अनिश्चितकालीन अनशन शुरू कर दिया है। अनशनकारी प्रो. रमेश चौधरी, प्रो. कौशल किशोर शर्मा, प्रो. सुबोध कुमार साह, रमेश प्रसाद सिंह का आरोप है कि मनमाने ढंग से महाविद्यालय कोष का दुरुपयोग किया जा रहा है जिसका उ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 01:05 AM (IST)
        

मूल्यांकन कार्य का बहिष्कार किया

जासं, मधुबनी : माध्यमिक शिक्षकों ने शुक्रवार को भी कॉपी मूल्यांकन कार्य का बहिष्कार किया। वे नियोजित शिक्षकों के समर्थन में यह बहिष्कार कर रहे हैं। स्थानीय सूड़ी हाई स्कूल सेंटर पर जिला माध्यमिक शिक्षक संघ के जिला सचिव बेचन झा के नेतृत्व में बहिष्कार किया गया।और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 01:05 AM (IST)
        

पूर्व दरोगा के विरुद्ध गैर जमानती वारंट

मधुबनी, संस : द्वितीय अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश ओम प्रकाश ने एक काराधीन अभियुक्त के मामले में साक्ष्य के लिए उपस्थित नहीं होने पर फुलपरास थाना के तत्कालीन अवर निरीक्षक जालेश्वर प्रसाद सिंह के विरूद्ध सत्रवाद संख्या 5/14 में निर्गत करने का आदेश दिया है। विदित हो कि फुलपरास थाना के सिजौलिया निवासी बाबू साहेब राय के विरूद्ध धारा 304 बीे के तहत दहेज हत्या का मुकदमा चल रहा है। इसमें तत्कालीन दारोगा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 01:05 AM (IST)
        

प्रखंड विकास पदा. का पुतला फूंका

जयनगर (मधुबनी), संस : अनुमंडल मुख्यालय के शहीद चौक पर डीवाईएफआइ अंचल कमेटी के बैनर तले प्रखंड विकास पदाधिकारी जयनगर का पुतला दहन किया गया। पुतला दहन स्थल पर अंचल सचिव धीरेन्द्र कुमार सिंह की अध्यक्षता में सभा को राज्य सचिव शशिभूषण प्रसाद ने संबोधित करते हुए कहा कि मनरेगा मजदूर अपनी मजदूरी समेत अन्य मागों को लेकर शातिपूर्ण आदोलन कर रहे थे। मजदूरो की आवाज को बंद करने के लिए बीडीओ द्वारा मजदूर पर झूठ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 01:04 AM (IST)
        

नदियों की रक्षा को बने जल संसद

बाबूबरही(मधुबनी), संस :नदी पुनर्जीवन हेतु जल जन जोड़ो अभियान के तहत शुक्रवार को कमला बलान एवं सोनी नदी के त्रिवेणी संगम तट पिपराघाट में नदी संसद का आयोजन जीपीएसभीएस के सौजन्य से हुआ। जिसमें मैग्सेसे पुरस्कार विजेला राजेंद्र सिंह ने शिरकत की। श्री सिंह ने लोगों से हर नदीवार संसद बनाकर नदियों के संरक्षण करने की बात कही। विषय प्रवेश कराते हुए राज्य संयोजक रमेश कुमार ने कहा कि विज्ञान की प्रगति के सा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 01:04 AM (IST)
        

सत्य साईं ने दिया सर्वधर्म समभाव का संदेश

मधुबनी, संस : श्री सत्य साईं बाबा के महा समाधि दिवस पर शुक्रवार को शहर के महराजगंज में विविध आध्यात्मिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। आध्यात्मिक परिचर्चा को संबोधित करते हुए वक्ताओं ने कहा कि श्री सत्य साईं बाबा ने मानव जाति को दिखाया उद्धार का मार्ग और दिया सर्वधर्म समभाव का संदेश। बाबा द्वारा बताए गए मानव सेवा के माध्यम से गरीबों की सेवा के साथ ही सेवकों का आध्यात्मिक उन्नति हो रहा है। वक्ताओं ने... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 01:04 AM (IST)
        

शिक्षक व कर्मियों के मानदेय का हो भुगतान

मधुबनी, संस : बाल श्रमिक विशेष विद्यालय के शिक्षक व कर्मचारी संघ जिला इकाई के तत्वावधान में मांगों को लेकर समाहरणालय के समक्ष दुलार राम की अध्यक्षता में अनिश्चितकालीन धरना शुरू किया गया। धरनार्थियों का कहना है कि विद्यालय के शिक्षक व कर्मचारियों का विगत 32 माह से मानदेय का भुगतान लंबित है। विद्यालय का संचालन कर रहे स्वयंसेवी संस्थाओं द्वारा शिक्षक व कर्मियों के मानदेय भुगतान में आनाकानी के अलावा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Apr 2015 07:58 PM (IST)
        

हाजत में बंदी ने किया आत्महत्या का प्रयास

जासं, मधुबनी : कोर्ट हाजत में एक बंदी मो. इमरान ने गुरुवार को हाथ का नस काट आत्महत्या का प्रयास किया। लेकिन मौके पर पुलिस ने तत्परता बरतते हुए उसके इस प्रयास को विफल कर दिया। बाद में उसका सदर अस्पताल में इलाज भी कराया गया। इस संबंध में कोर्ट हाजत प्रभारी मारूक हुसैन खान के बयान पर नगर थाना में बंदी व गया जिला के फतेहपुर थाना क्षेत्र के शीतलपुर निवासी मो. अब्दुल रउफ के पुत्र मो. इमरान के विरूद्ध प्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Apr 2015 07:57 PM (IST)
        

पीएम मोदी के कार्यक्रम का सीधा प्रसारण आज

जासं, मधुबनी : राष्ट्रीय पंचायत राज दिवस के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी विज्ञान भवन, नई दिल्ली में देश भर से जुटे पंचायत प्रतिनिधियों को आज 24 अप्रैल शुक्रवार को संबोधित करेंगे। इस कार्यक्रम में मधुबनी जिले के चार पंचायत प्रतिनिधियों समेत बिहार से 75 पंचायत प्रतिनिधि भाग लेंगे। उक्त कार्यक्रम में पीएम नरेन्द्र मोदी के भाषण का सीधा प्रसारण आकाशवाणी व दूरदर्शन पर दिन के 10 बजे से साढ़े ग्या... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Apr 2015 07:54 PM (IST)
        

प्रगति में वैश्य समाज का अहम योगदान : महासेठ

खजौली (मधुबनी), संस : वैश्य समाज को किसी से द्वेष नहीं होता। यह सभी को साथ लेकर चलता है। समाज की मजबूती एवं प्रगति में वैश्य समाज का योगदान अहम रहा है। उक्त बातें पूर्व मंत्री राज कुमार महासेठ ने गुरुवार को राष्ट्रीय वैश्य महासभा के तत्वावधान में स्थानीय किसान भवन में भामा शाह जयंती समारोह को संबोधित करते हुए कही। उन्होंने कहा कि हमारे पूर्वजों ने जो समाज को दिया उसे कोई नकार नहीं सकता। किन्तु... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Apr 2015 07:53 PM (IST)
        

आम, लीची व अन्य फसलों की भी क्षतिपूर्ति

जागरण संवाददाता, मधुबनी : राज्य योजना पर्षद के सदस्य संजय झा मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के निर्देश पर आपदा प्रभावित प्रखंडों का दो दिवसीय दौरा शनिवार से करेंगे। झा ने कहा कि नीतीश सरकार आपदा के समय लोगों के साथ रही है। आपदा की जानकारी मिलते ही नियमों के अनुसार क्षतिपूर्ति व मुआवजा देने का काम शुरू हो चुका है। कहा कि हम प्रभावित क्षेत्रों के हर गांव में जाने का प्रयास करेंगे। साथ ही नुकसान का भी आकल... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Apr 2015 07:50 PM (IST)
        

भू-लगान व कृषि ऋण वसूली पर लगे रोक

मधुबनी, संवाद सहयोगी : लोजपा के प्रदेश संगठन सचिव प्रकाशचन्द्र झा ने तेज आंधी व ओलावृष्टि के कारण जिले में व्यापक स्तर पर घर व फसलों की हुई क्षति पर चिंता व्यक्त करते हुए सरकार से तुरत मुआवजा मुहैया कराने की मांग की है। जारी प्रेस विज्ञप्ति में श्री झा ने कहा कि ओलावृष्टि से फसलों को भारी क्षति हुई है। अधिकांश फूस व एसवेस्टस के मकान को क्षति पहुंची है। गरीब व किसानों की कमर टूट गई है। श्री झा ने ज... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Apr 2015 07:47 PM (IST)
        

जयंती पर याद किए गए बाबू वीर कुंवर सिंह

मधुबनी, संस : प्रसिद्ध स्वतंत्रता सेनानी बाबू कुंवर सिंह की जयंती समारोह जिला जदयू कार्यालय में जयवीर प्रसाद सिन्हा की अध्यक्षता में मनाई गई। मौके पर उनकी तस्वीर पर माल्यार्पण कर श्रद्धा अर्पित करने वालों में जदयू के वरिष्ठ नेता प्रफुल्ल कुमार ठाकुर ने वीर कुंवर सिंह को स्वतंत्रता संग्राम का महान योद्धा बताते हुए कहा कि बाबू वीर कुंवर सिंह जाति संप्रदाय से ऊपर उठकर देश की आजादी के लिए अपने सर्वस... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Apr 2015 07:45 PM (IST)
        

बैंक मित्र करें समय का सदुपयोग

जागरण संवाददाता, मधुबनी :उत्तर बिहार ग्रामीण बैक के परिषद बाजार स्थित क्षेत्रीय कार्यालय के सभा भवन में गुरूवार को बैक मित्र मिलन समारोह का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का उद्घाटन करते हुए मुख्य अतिथि मुख्य प्रबंधक अशोक कुमार सिंह ने बैंक मित्रों के कार्यकलाप पर विस्तृत जानकारी दी। कहा कि आप बैंक के मुख्य हाथ है। आपका भविष्य बैंक के भविष्य से जुड़ा हुआ है। आप अच्छा करेंगे तो बैंक का विकास होगा। ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Apr 2015 07:40 PM (IST)
        
(News from Madhubani, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें