Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
March 28,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

मधुबनी

अतिक्रमण हटाने की मांग को ले धरना

लदनिया (मधुबनी), संस : स्थानीय थाना क्षेत्र के गोदाम टोला में ग्रामीण सड़क से अतिक्रमण हटाने में सीओ कार्यालय स्तर अकारण विलम्ब किए जाने से शुक्रवार को रामचन्द्र चौपाल, डा. काशीन्द्र यादव, जयशकर कुमार, राम बिहारी यादव, विश्वम्भर यादव, सुकनी देवी, रामसुन्दरी देवी, सुबधी देवी, रामसखी देवी के नेतृत्व में ग्रामीणों ने सीओ कार्यालय के समक्ष धरना दिया। सीओ की अनुपस्थिति में उनके कार्यालय में धरनाथियों ने... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 01:17 AM (IST)
        

दंड राशि वसूली तक बीडीओ के वेतन पर रोक

जागरण संवाददाता, मधुबनी : समाहरणालय सभाकक्ष में शुक्रवार को जिला पदाधिकारी गिरिवर दयाल सिंह की अध्यक्षता में एक समीक्षात्मक बैठक हुई। इसमें विभिन्न अनुमंडलों के एसडीओ, विभिन्न प्रखंडों के बीडीओ, विभिन्न अंचलों के सीओ आदि ने भाग लिया। इस बैठक में पदाधिकारियों को डीएम ने कई निर्देश दिए। डीएम ने निर्देश दिया कि प्रत्येक कार्य दिवस को आरटीपीएस काउंटर पर पहले घंटे में केवल तत्काल सेवा के लिए ही आवेदन स... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 01:16 AM (IST)
        

सीएम का पुतला फूंका

मधुबनी, संस : अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद जिला इकाई के तत्वावधान में शहर के गंगासागर चौक पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का पुतला दहन किया गया। मौके पर नुक्कड़ सभा को संबोधित करते हुए वक्ताओं ने पटना में अभाविप के सदस्यों पर पुलिस लाठीचार्ज की निंदा करते हुए कहा कि नीतीश कुमार सरकार की तानाशाह रवैया से सूबे में शैक्षणिक अराजकता का माहौल बन गया है। वक्ताओं ने पुलिस लाठीचार्ज के खिलाफ 30 मार्च को बिहार ब... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 01:16 AM (IST)
        

औद्योगिक विकास को आगे आएं युवक

जागरण संवाददाता, मधुबनी : खादी ग्रामोद्योग आयोग तथा जिला उद्योग केन्द्र के संयुक्त तत्वावधान में शुक्रवार को स्थानीय नगर भवन में एक संगोष्ठी का आयोजन किया गया। इसका उद्घाटन जिला पदाधिकारी गिरिवर दयाल सिंह ने करते हुए कहा कि जिले में सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्योग लगाने की काफी संभावनाएं मौजूद है। डीएम ने कहा कि यहां के उद्यमी युवक हैं। उन्होंने कहा कि बेरोजगार युवक-युवतियां प्रधानमंत्री रोजगार सृजन... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 01:15 AM (IST)
        

वज्रपात से महिला घायल

लौकही (मधुबनी), संस : गुरुवार की रात अंधरामठ थाना के डुमरा गांव निवासी जीतन पंडित की पत्‍‌नी सीता देवी (23 वर्ष) वज्रपात से जख्मी हो गई। उसका इलाज निर्मली चिकित्सालय में चल रहा है। उक्त जानकारी उसके ससुर चन्देश्वर पंडित ने दी है।और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 01:15 AM (IST)
        

बढ़ती महंगाई में शिक्षकों को भारी परेशानी

मधुबनी, संस : बिहार पंचायत नगर प्रारंभिक शिक्षक संघ जिला इकाई के तत्वावधान में वेतनमान की मांग के समर्थन में शुक्रवार को संजीव कामत की अध्यक्षता में समाहरणालय के समक्ष प्रदर्शन किया गया। मौके पर प्रदर्शनकारियों को संबोधित करते हुए प्रदेश उपाध्यक्ष शंभू यादव ने कहा कि विद्यालयों में गुणवत्तापूर्ण शिक्षा मुहैया कराना और शिक्षा अधिकार अधिनियम को लागू करने का भार नियोजित शिक्षकों के कंधों पर है लेकिन ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 01:14 AM (IST)
        

मारपीट का आरोपी गिरफ्तार

मधवापुर (मधुबनी), संस : साहरघाट थाना पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर गुरुवार रात थाना क्षेत्र के मिनती गांव में छापेमारी कर मारपीट के नामजद अभियुक्त प्रमोद मुखिया को घर से गिरफ्तार किया है। जिन्हें शुक्रवार सुबह न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है। इनके विरुद्ध थाने में होली के दिन मारपीट करने की एक प्राथमिकी दर्ज की गई थी। उक्त जानकारी थानाध्यक्ष अरुण कुमार ने दी है। और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 01:09 AM (IST)
        

साक्षात्कार में उपस्थित हुए डेढ़ दर्जन अभ्यर्थी

जासं, मधुबनी : जिले के सभी 21 प्रखंडों में एक-एक अनुश्रवण एवं मूल्यांकन सहायक सह डाटा इंट्री ऑपरेटर का नियोजन की प्रक्रिया चल रही है। उक्त पदों के लिए कुल 114 अभ्यर्थियों ने आवेदन दाखिल किया था। जांचोपरांत 23 अभ्यर्थियों का आवेदन सही पाया गया। जिस कारण उक्त पद पर नियोजन के लिए शुक्रवार को समाहरणालय स्थित एनआइसी में अभ्यर्थियों का साक्षात्कार तथा कंप्यूटर टाइपिंग टेस्ट लिया गया। इसमें 18 अभ्यर्थी भ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 01:09 AM (IST)
        

जवाबदेही तय कर भेजें प्रस्ताव

जासं, मधुबनी : ग्राम कचहरी के निर्वाचित प्रतिनिधियों को नियत भत्ता, दैनिक भत्ता, विशेष भत्ता एवं यात्रा भत्ता वित्तीय वर्ष 2011-12 से 2013-14 का भुगतान नहीं करने तथा झूठा मुकदमा करने संबंधी लगाए गए आरोप मामले में जवाबदेही तय कर प्रस्ताव उपलब्ध कराने का निर्देश डीएम ने रहिका के बीडीओ को दिया है। इस बाबत जारी पत्र में डीएम ने उल्लेख किया है कि सरपंच संघ, रहिका के अध्यक्ष राम नारायण प्रसाद सिंह ने रह... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 01:08 AM (IST)
        

तीन गिरफ्तार

बाबूबरही (मधुबनी), संस : थाना में दर्ज अलग-अलग काडों के तीन नामजद अभियुक्तों को स्थानीय थाना पुलिस ने शुक्रवार को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। डायन प्रताड़ना को लेकर छौरही गाव के अनिल कुमार यादव तथा जमीन विवाद को लेकर बसहा गाव में दो पक्षों के बीच हुई मारपीट एवं इलाज के क्रम में हुई एक जख्मी की मौत के मामले में सितम्बर 2014 में दर्ज प्राथमिकी के आलोक में दोनों पक्ष के रामविलास महतो ए... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 01:08 AM (IST)
        

सर्पदंश से एक बच्चे की मौत, दो महिलाएं इलाजरत

झझारपुर (मधुबनी), संस : अनुमंडल व आसपास के क्षेत्रों में सर्पदंश की अलग-अलग हुई घटनाओं में एक बच्चे सहित तीन लोगों को इलाज के लिए अनुमंडल अस्पताल लाया गया था। जिसमें सरिसवपाही हाटी गाव निवासी रमाकान्त चौधरी के 5 वर्षीय पुत्र शिवम कुमार की मौत अस्पताल पहुंचने से पूर्व रास्ते में ही हो गई। वहीं भैरव स्थान थाना क्षेत्र के सर्वसीमा गाव निवासी 35 वर्षीया रूबी देवी व नरुआर गाव 55 वर्षीया तुलिया देवी को ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 01:07 AM (IST)
        

टोला सेवकों, विकास मित्रों की बैठक 30 को

जासं, मधुबनी : टोला सेवकों, तालीमी मरकज स्वयं सेवकों तथा विकास मित्रों की बैठक 30 मार्च को जिला मुख्यालय स्थित अंबेदकर भवन में बुलाई गई है। यह जानकारी टोला सेवक एवं तालीमी मरकज के राज्य सचिव सूरज राम ने दी। उन्होंने बताया कि इस बैठक में बतौर मुख्य अतिथि संघ के प्रदेश अध्यक्ष अमर राम भी भाग लेंगे। उन्होंने जिले के सभी टोला सेवकों, विकास मित्रों तथा तालीमी मरकज के स्वयंसेवकों को इस बैठक में भाग लेने... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 01:07 AM (IST)
        

आज लगेंगे जयश्रीराम के जयकारे

मधुबनी, संवाद सहयोगी : श्रीरामनवमी पर आज शनिवार को विभिन्न मंदिरों के अलावा अन्य स्थलों पर दिन भर धार्मिक अनुष्ठान का आयोजन होगा। इसकी तैयारी शुक्रवार को दिनभर चलती रही। श्री राम नवमी को लेकर शहर के बाटा चौक स्थित रामजानकी मंदिर, महंथी लाल रामजानकी मंदिर, स्टेशन चौक स्थित हनुमान प्रेम मंदिर, गांधी चौक रामजानकी तिलक चौक स्थित गोकुलवली मंदिर, निधि चौक हनुमान मंदिर सहित अनेक मंदिरों पर ध्वजारोपण अनुष... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 01:07 AM (IST)
        

किसानों का मनोबल तोड़ रही राज्य सरकार: हुक्मदेव

मधुबनी, संस : संसद में कृषि संबंधी स्थायी समिति के सभापति एवं भाजपा नेता हुक्मदेव नारायण यादव ने प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से कहा है कि बिहार सरकार किसानों की समस्याओं पर ध्यान नहीं दे रही है और उनका मनोबल तोड़ने पर लगी है। राज्य खाद्य निगम के पास भंडारण क्षमता नहीं है। निजी क्षेत्र में भी सरकारी सहायता पर गोदाम नहीं बन पा रहा है। राज्य में उत्पादन में गुणात्मक वृद्धि हो सकती है लेकिन पहले उसी अन... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 01:06 AM (IST)
        

सूबे में राजनीतिक ऊहापोह की स्थिति : मिश्रा

मधुबनी, संस : पूर्व मंत्री व हिन्दुस्तान अवाम मोर्चा के मुख्य प्रवक्ता नीतीश मिश्रा ने कहा कि सूबे में राजनीतिक उहापोह की स्थिति कायम है। आने वाले दिनों में मोर्चा को राजनीतिक दल का स्वरूप दिया जाएगा। मोर्चा आगामी विधानसभा चुनाव में सूबे के सभी सीटों पर अपनी उपस्थिति दर्ज कराएगी। वे गुरुवार को जिला अतिथिगृह में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि मांझी सरकार द्वारा लिए गए सभी निर्णय समा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 04:11 AM (IST)
        

भूमिहीनों को मिले जमीन

मधुबनी, संस : बिहार प्रांतीय खेतिहर मजदूर यूनियन जिला इकाई के तत्वावधान में 8 सूत्री मांगों को लेकर समाहरणालय के समक्ष गुरुवार को घूरन सदाय की अध्यक्षता में धरना दिया गया। मौके पर सभा को संबोधित करते हुए वक्ताओं ने खाद्य सुरक्षा कानून को माखौल करार दिया। धरना बाद एक शिष्टमंडल द्वारा जिला प्रशासन को मांग पत्र सौंपा गया। मुख्य मांगें - सभी तरह के पर्चाधारकों को जमीन पर दखल कब्जा दिलाई जाय। - भूमि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 04:11 AM (IST)
        

दर्शन को उमड़े श्रद्धालु

मधुबनी, संस : चैत्र नवरात्र के सप्तमी तिथि को पूजा पंडालों का पट खुलते ही माता की दर्शन व पूजा-अर्चना के लिए श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ पड़ी। गुरुवार को वैदिक मंत्रोच्चार के बीच भगवती के कालरात्रि माता स्वरूप की पूजा-अर्चना की गई। सप्तमी तिथि को पूजित बेल के रस से माता दुर्गा को नेत्र ज्योति अनुष्ठान पूर्ण होने के बाद पट खोल दिए। संध्याकाल पूजा स्थलों पर दीप जलाने वाली महिला श्रद्धालुओं की भारी ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 04:10 AM (IST)
        

शिक्षा, स्वच्छता चेतना रैली निकाली

अंधराठाढी(मधुबनी), संस : उत्क्रमित मध्यविद्यालय गौड़ के छात्र छात्राओ ने गांव में शिक्षा, स्वच्छता चेतना रैली निकाली । छात्र छात्राओं के हाथो में स्लोगन अंकित तख्तियां थी और वे शिक्षा ही हमारा अधिकार व स्वच्छता ही हमारा संकल्प का नारा लगा रहे थे। शिक्षक मनीष कुमार चौधरी की अगुआई में निकली इस रैली में शिक्षक दिगम्बर पासवान ,रेणुदेवी , खुशबू कुमारी ,राजीव झा, मीनू चौधरी, संगीता देवी आदि शामिल थी।... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 01:04 AM (IST)
        

मन की शुद्धि के लिए सत्संग जरूरी

बाबूबरही (मधुबनी), संस : सतघारा ग्राम पंचायत मुख्यालय में गुरुवार को श्रीमद्भागवत कथा ज्ञान यज्ञ के शुभारंभ के मौके पर मथुरा की साध्वी मुरलिका ने कहा कि मरने के बाद ही शरीर से मन साथ छोड़ देता है। मन वह शक्ति है जो पूरे शरीर का संचालन करता है। शरीर में इश्वरीय शक्ति है और मन में प्रभु विराजमान हैं। दस इंद्रिया वाला शरीर यंत्र की तरह काम करता है। उन्होंने कहा कि मन की शुद्धि आवश्यक है। उसके लिए सत्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 01:03 AM (IST)
        

शहीद एक्सप्रेस से उतारा बेहोश यात्री

जयनगर (मधुबनी), संस : अमृतसर से जयनगर आने वाली शहीद एक्सप्रेस से नशाखुरानी गिरोह के शिकार 50 वर्षीय रेलयात्री को बेहोशी के अवस्था में बुधवार की रात्रि दो बजे जयनगर रेलवे स्टेशन पर जीआरपी के जवानों ने उतारा। जीआरपी के जवानों ने अपने अभिरक्षा में उसका उपचार किया। सुबह दस बजे रेलयात्री के रिश्तेदार रालोसपा के प्रखंड अध्यक्ष राजदेव दास एवं जीआरपी जवानों ने उसका प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र जयनगर में भर्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 01:03 AM (IST)
        
(News from Madhubani, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें