Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
August 21,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

मधुबनी

शांतिपूर्ण माहौल में मतदान संपन्न : आरओ

जागरण संवाददाता, मधुबनी : समाहरणालय स्थित जिला पदाधिकारी कार्यालय प्रकोष्ठ में आयोजित प्रेस वार्ता में राजनगर अजा विधान सभा उप चुनाव के निर्वाची पदाधिकारी सह जिला परिवहन पदाधिकारी विनय कुमार ने कहा कि गुरुवार को शांतिपूर्ण माहौल में निष्पक्ष व स्वच्छ मतदान संपन्न करा लिया गया है। कहीं भी किसी प्रकार की कोई अप्रिय घटना नहीं घटी है। उन्होंने बताया कि इस उपचुनाव में करीब 42 फीसद मतदाताओं ने अपने मताध... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 07:12 PM (IST)
        

एनवाइके ने किया पौधरोपण

खजौली (मधुबनी), संस : नेहरु युवा केन्द्र मधुबनी के सौजन्य से युवा मंडल, महिला मंडल, मेंटर युवा क्लब एवं जिले के राष्ट्रीय युवा कोर के सदस्यों द्वारा मेरी भारती मेरा अभियान कार्यक्रम के तहत प्रखंड के विभिन्न सार्वजनिक स्थानों पर वृक्षारोपण किया गया। एनवाईसी विजय कुमार सिंह के नेतृत्व में मिथिला नेहरु युवा क्लब छपराढ़ी, विद्यापति तरुण मंडल ठाहर एवं नेहरु युवा विकास समिति दतुआर तथा विभिन्न युवा मंडल ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 07:08 PM (IST)
        

कालाबाजारी में बेचा गया 10 बोरी चावल जब्त

खजौली (मधुबनी), संस: स्थानीय एक जन वितरण विक्रेता द्वारा अवैध रूप से कालाबाजारी में बेचे गए दस बोरी सरकारी चावल को स्थानीय प्रशासन ने गुरुवार को जब्त की। इस सिलसिले में प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी जीवन कुमार मिश्र के लिखित आवेदन पर स्थानीय थाना में कालाबाजारी अधिनियम के तहत एक मामला दर्ज किया गया है। दर्ज मामले में इनरबा पंचायत के जविप्र विक्रेता शत्रुघ्न साहु को नामजद किया गया है। मामले में कहा गया ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 07:07 PM (IST)
        

एक और बाइक ले उड़े चोर

झंझारपुर (मधुबनी), संवाद सहयोगी : झंझारपुर आरएस शिविर पुलिस मंगलवार की रात चार बाइक चोरी की घटना के उद्भेदन का प्रयास कर ही रही थी कि चोर ने पुलिस को ठेंगा दिखाते हुए गुरुवार दिन-दहाड़े एक और बाइक की चोरी कर ली। गुरुवार को भारतीय जीवन बीमा निगम के कार्यालय के बाहरी परिसर से एक अभिकत्र्ता कैथिनियां गांव निवासी बरूण ठाकुर की होंडा साईन को उड़ा लिया। घटना की सूचना मिलते ही परेशान हो उठे आरएस शिविर प... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 07:06 PM (IST)
        

बाइक की साइकिल से टक्कर, तीन जख्मी

झझारपुर (मधुबनी), संस : एनएच 57 सड़क में कमला पुल के कन्हौली ढलान पर बाइक व साइकिल की टक्कर में तीन युवक गंभीर रूप से जख्मी हो गए। गंभीर रूप से जख्मी भैरवस्थान थाना क्षेत्र के नरुआर गाव निवासी साइकिल चालक नथुनी साह को अनुमंडलीय अस्पताल से डीएमसीएच रेफर कर दिया है। जबकि बाइक पर सवार दोनों जख्मी बेरमा गाव निवासी जितेन्द्र कुमार व अररिया संग्राम निवासी प्रदीप महतो का इलाज अनुमंडल अस्पताल में चल रहा है... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 07:01 PM (IST)
        

आपदा में समाज की सेवा करना सीखें

बेनीपंट्टी (मधुबनी), संस : श्री लीलाधर उच्च विद्यालय के मैदान में राज्य स्तरीय बेसिक स्काउट मास्टर और गाईड सात दिवसीय आवासीय कैप्टन प्रशिक्षण शिविर का उद्घाटन एसडीएम मिथिलेश मिश्र व सेवानिवृत्त शिक्षक रामकिशोर ठाकुर ने किया। प्रशिक्षक पटना के शिविर प्रधान गाईड देवी गंगुली, शिविर प्रधान स्काउट काशी प्रसाद चौहान, वैद्यनाथ प्रसाद साह, प्राकृतिक कुमारी ने प्राथमिक सहायता द्वारा आपदा विपदा में समाज की ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 06:22 PM (IST)
        

जलस्तर बढ़ने से लोगों की नींद उड़ी

बेनीपंट्टी (मधुबनी), संस : बेनीपंट्टी प्रखंड में अधवारा समूह के धौंस, खिरोई, थुम्हानी, बुढ़नद नदियों में आई उफान व जलस्तर बढ़ने से लोगों की नींद उड़ गई है। बाढ़ का पानी से करहारा, सोहरौल, बिरदीपुर, हथियरबा, गुलरिया टोल गांव जहां चारों ओर से घिर गया है। वहीं सड़क संपर्क भंग हो गया है। टापू बने करहारा पंचायत के लोगों को आवागमन में गंभीर संकट खड़ा हो गया है। नाव के सहारे ही लोग धौंस नदी पार कर बसैठ व बे... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 06:16 PM (IST)
        

सड़क पर गढ्डों से हादसों को न्योता

लदनिया (मधुबनी), संस : सीमावर्ती इलाके के मुख्य पथ एनएच संख्या 104 में जयनगर तेनुआही के बीच सैकड़ों ऐसे गढ्डे हादसों को न्योता दे रहे हैं। जान जोखिम में लेकर चालक वाहन पार करते हैं। अधिकतर छोटे या बड़े वाहन गढ्डे में फंस जाने से सड़क जाम का ही नजारा देखने को मिलता है। लिखित आश्वासन के बाद भी कार्यपालक अभियंता हाथ पर हाथ रखकर मूकदर्शक बने हैं। जिससे आम लोगों में भारी आक्रोश है। विभागीय पदाधिकारी द्व... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 06:00 PM (IST)
        

कई गांवों में वर्षो से विद्युत आपूर्ति बाधित

मधुबनी, संस : कहीं ट्रांसफार्मर का अभाव तो कहीं जले पड़े ट्रांसफार्मर व जर्जर तार के कारण विद्युत की अनापूर्ति वर्षो से बाधित है। खजौली प्रखंड के इनरवा गांव का ट्रांसफार्मर तकरीबन नौ माह से जला पड़ा है। गांव के संतोष कुमार यादव ने बताया कि इस ट्रांसफार्मर को ठीक करने के लिए विभाग से कई बार आग्रह किया गया, बावजूद स्थिति जस की तस बनी है। वहीं बाबूबरही प्रखंड के तिरहुता पंचायत के खबरा टोल में वर्षो से ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 05:51 PM (IST)
        

विकास को तरस रहा डुबरबोना गांव

खुटौना (मधुबनी),संस: भारत-नेपाल सीमा से बिल्कुल सटा गांव है डुबरबोना। कारमेघ पश्चिमी पंचायत के तहत आने वाले इस गांव की आबादी तीन हजार है। कुल आबादी के लगभग साठ प्रतिशत मुस्लिम हैं, सब्जियों की खेती जिनका मुख्य पेशा है। यहां हिन्दू आबादी में अधिकतर दलित, महादलित तथा अत्यंत पिछड़ा वर्ग के हैं। पचीस प्रतिशत परिवारों के पास छोटी जोतें हैं शेष करीब करीब भूमिहीन हैं। अधिकाश लोग बाहर के महाजनों की जमीन प... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 05:43 PM (IST)
        

दो दिनों से विद्युत दर्शन दुर्लभ

बाबूबरही(मधुबनी),संस: बाबूबरही पावर सब स्टेशन से जुड़े तकरीबन पांच हजार बिजली उपभोक्ताओं को बुधवार अहले सुबह से ही बिजली का दर्शन नहीं हो पा रहा है। इस कारण जहा इनके मोबाइल चार्ज नहीं हो रहा है वहीं चुनाव के ऐन वक्त पर ये अपने टीवी को नहीं खोल पाए। पत्रकारों को संवाद प्रेषण में भी कठिनाइयों का सामना करना पड़ा। गुरुवार उमस भरी गर्मी में लोग परेशानी में है। जेई बलराम कुमार ने कहा कि ककना पुल के समी... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 05:34 PM (IST)
        

सामुदयिक भवन का निर्माण अधूरा

बासोपट्टी (मधुबनी),ससं : सामुदायिक भवन का निर्माण अधूरा है। वर्ष 2004-05 में रहिका स्पेशल डिवीजन एजेंसी के द्वारा यह सामुदायिक भवन प्रखंड के चचराहा गाव के राम जानकी मंदिर प्रागण में लगभग 4 लाख रूपये की लागत से निर्माण शुरू हुआ। जो आधे-अधूरे हाल मे छोड़ दिया गया। संवेदक विनोद लाल दास वर्षों पहले सेवानिवृत भी हो गये। तब से यह भवन खंडहर में तब्दील होकर रह गया है। ग्रामीण जलाई कामत, रामबली, कृष्णकात... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 05:31 PM (IST)
        

गणेश पूजनोत्सव की तैयारी शुरू

मधवापुर (मधुबनी), संस : स्थानीय बाबा पंचेश्वरनाथ महादेव मंदिर परिसर में गणेश पूजा समिति के द्वारा 29 अगस्त से चार दिवसीय गणेश पूजा व मेला की तैयारी शुरू हो गई है। भगवान गणेश व विभिन्न देवी-देवताओं की प्रतिमा निर्माण, पंडाल तथा गेट का निर्माण का कार्य शुरू हो चुका है। पूजा के सफल आयोजन को लेकर गणेश पूजा समिति की बैठक सुनील पूर्वे की अध्यक्षता में गुरुवार को हुई। इसमें प्रत्येक वर्ष की भाति इस वर्ष ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 05:27 PM (IST)
        

सीओ की अनुपस्थिति से परेशानी

मधवापुर (मधुबनी), संस : मधवापुर अंचल कार्यालय इन दिनों बिना सीओ के ही चल रहा है। प्रभार में रह रहे सीओ हमेशा पटना व अवकाश पर रहने के कारण उनके अधीनस्थ कर्मचारी भी गायब रहते हैं। इक्का-दुक्का कर्मचारी ही कार्यालय में दिखाई देते हैं। जिससे आमलोगों का आवश्यक कार्य जैसे आवासीय प्रमाण पत्र, आय प्रमाण पत्र, ओबीसी व दाखिल खारिज के लिए लोगों को रोज अंचल कार्यालय का चक्कर लगाना पड़ता है। पिछले छह माह पूर्व ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 05:23 PM (IST)
        

नि:शक्तों के बीच ट्राई साइकिल का वितरण

बेनीपट्टी (मधुबनी),संस: बेनीपट्टी अनुमंडल कार्यालय में बुधवार को एसडीएम मिथिलेश मिश्र ने दो दर्जन विकलाग व असहाय लोगों के बीच ट्राई साईकिल का वितरण किया। ट्राइसाईकिल मिलते ही नि:शक्तों के चेहरे खुशी से खिल उठे। इस मौके पर एसडीएम श्री मिश्र ने कहा सरकार असहाय के उत्थान व विकास एवं कल्याण के लिए कई योजनाएं चला रही है। गाव व टोला में नि:शक्तों की सूची बनाकर योजनाओं का लाभ दिया जा रहा है। इस अवसर पर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 06:00 PM (IST)
        

सर! डीलर अनाज नहीं दे रहा

बेनीपट्टी (मधुबनी),संस अनुमंडल कार्यालय में बुधवार को एस डी एम मिथिलेश मिश्र की जनता दरबार में फरियादियो की भीड़ उमड़ पड़ी थी। लडुगामा गांव कि निरसी खातुन, उतम पासवान, रघुनन्दन राम , दुखनी देवी ने कहा कि सर, राशन कार्ड है फिर भी डीलर अनाज नही दे रहा है। चानपुरा गांव की तन्नू देवी ने इंदिरा आवास कि माग की । लडूगामा गांव के अमर पासवान ने राशन कार्ड बनाने कि माग की। जनता दरबार में एसडीएम ने शिकायत सुनन... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 05:58 PM (IST)
        

बिजली के लो वोल्टेज से उपभोक्ता परेशान

मधवापुर (मधुबनी), संवाद सहयोगी : बिजली कि अनियमित आपूर्ति व लो वोल्टेज ने मधवापुर के लोगों का सुख-चैन छीन लिया है। हालात यह है कि इस भीषण गर्मी में लोग रात को सो नहीं पाते हैं। लो वोल्टेज के कारण घरों के पंखे डोलते रहते हैं। संध्या के समय बच्चों का पढ़ाई बाधित हो जाता है। घरों में लगा विद्युत उपकरण शोभा की वस्तु बनकर रह गया है। सर्वाधिक परेशानी भगवती स्थान स्थित लगे ट्रासफार्मर में आई खराबी के का... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 05:53 PM (IST)
        

पुत्र का अपहरण कर मार देने का अंदेशा

घोघरडीहा(मधुबनी),संस: लौकहा थाना क्षेत्र के लौकहा कमलपुर निवासी हमेदूल राइन की पत्‍‌नी रूबैदा खातुन ने अपने पुत्र रूस्तम राइन का अपहरण कर लेने का आरोप लगाते हुए मधेपुर थाना क्षेत्र के कबछुवा निवासी रियासत राइन व उनके पुत्र समसेर राइन पर स्थानीय थाना में प्राथमिकी (काड सं 55/14) दर्ज करवाई है। जानकारी के अनुसार रियासत राइन के स्थानीय बाजार स्थित मुर्गा फार्म में रूस्तम दो हजार रुपये प्रतिमाह पर ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 05:46 PM (IST)
        

सर्पदंश से महिला की मौत

बासोपट्टी (मधुबनी), संस : बासोपट्टी थाना क्षेत्र के परसा गोसांई टोल निवासी अघनू मंडल की 70 वर्षीया पत्‍‌नी समुन्द्री देवी को बुधवार की रात्रि सांप काटने से मौत होने की जानकारी राजद के युवा जिला सचिव सीताशरण यादव ने देते हुए बताया कि रात में सोए हुए अवस्था में सर्प ने उसे काट लिया। इलाज के लिए ले जाने पर चिकित्सक ने मृत घोषित कर दिया।और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 05:39 PM (IST)
        

आकर्षण का केंद्र मटका फोड़ प्रतियोगिता

जयनगर (मधुबनी), संस : जयनगर प्रखण्ड के दुल्लीपंट्टी स्थित दुर्गा मंदिर परिसर में श्रीकृष्ण पूजा समिति के द्वारा कृ ष्ण पूजनोत्सव काफी धूमधाम से मनाया गया। सोमवार की शाम दुर्गा मंदिर परिसर पर समिति द्वारा आयोजित मटका फोड़ कार्यक्रम में गाव के युवकों ने बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया। समाजसेवी कृष्ण कुमार ठाकुर के नेतृत्व में युवा गोविन्दा में शिवचन्द्र यादव, सुनील कुमार गुप्ता, विनय कुमार यादव, सरोज यादव, सं... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 07:45 PM (IST)
        
(News from Madhubani, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें