Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 16,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

मधुबनी

वाहन चेकिंग में मिले 20 लाख नकद

जागरण संवाददाता, मधुबनी : नगर थाना क्षेत्र के लहेरियागंज में वाहन चेकिंग के दौरान उड़नदस्ता दंडाधिकारी व पुलिस पदाधिकारी ने मंगलवार को एक बोलेरो व 20 लाख रुपये नकद जब्त किए। सूचना प्राप्त होते ही आयकर विभाग के अधिकारी ने भी मामले की जांच-पड़ताल शुरू कर दी है। लहेरियागंज-जितवारपुर रोड में नगर थाना सीमा के पास अवस्थित पुल के पास वाहन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा था। इस क्रम में उड़नदस्ता दंडाधिकारी सह ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Apr 2014 08:29 PM (IST)
        

प्रशासनिक खबर : पोलिंग पार्टी का प्रशिक्षण आज से

जागरण संवाददाता, मधुबनी : मधुबनी व झंझारपुर लोकसभा क्षेत्रों के अंतर्गत पड़ने वाले मधुबनी जिले के सभी दस विधान सभा क्षेत्रों में प्रतिनियुक्त किए गए कार्मिकों के द्वितीय चरण के प्रशिक्षण के लिए रोस्टर तैयार किया जा चुका है। रोस्टर के अनुसार बुधवार 16 अप्रैल से पोलिंग पार्टियों का प्रशिक्षण वाट्सन मध्य विद्यालय तथा डीएनवाई कालेज, मधुबनी में शुरु किया जा रहा है। द्वितीय चरण के प्रशिक्षण के पहले दिन ब... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Apr 2014 06:18 PM (IST)
        

असली-नकली नोटों की पहचान बताई

लदनिया (मधुबनी)संस: एसएसबी 35 वीं बटालियन राजनगर के लदनिया बीओपी प्रभारी उपनिरीक्षक राजेश कुमार राय द्वारा वरीय पदाधिकारी के निर्देश पर लदनिया बाजार से सटे नो मैंस लैंड स्तम्भ के समीप जनचेतना कार्यक्रम के तहत कैम्प का आयोजन किया गया । कैम्प में कम्पनी कमाडर महुलिया उपनिरीक्षक जगवीर ंिसह लोमर ने लोगों को असली नकली नोटों की पहचान की जानकारी मशीन के माध्यम से दी । कम्पनी कमाडर जगवीर सिंह लोमर न... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Apr 2014 06:12 PM (IST)
        

वाहन चेकिंग के दौरान बीस लाख रुपये बरामद

जासं, मधुबनी : शहर के लहेरियागंज में मंगलवार को वाहन चेकिंग के दौरान उड़नदस्ता की टीम ने एक बोलेरो से बीस लाख रुपये नकद बरामद किए। बोलेरो पर सवार सुनील कुमार राय केनरा बैंक बासोपट्टी शाखा के अधिकारी बताए जाते हैं। उनके साथ चालक रामजतन ठाकुर को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। सुनील कुमार ने बताया है कि यह रकम केनरा बैंक के बासोपट्टी शाखा की है। इसे मधुबनी की स्थानीय शाखा से निकालकर ले जा रहे थे... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Apr 2014 02:54 PM (IST)
        

निकली भव्य कलश शोभा यात्रा

बाबूबरही(मधुबनी),संस : प्रखंड क्षेत्र के मोहनपुर गाव अवस्थित ब्रह्मास्थान में मंगलवार की रात वीर हनुमान की प्रतिमा का प्राणप्रतिष्ठा अनुष्ठान होगा। स्थापना को लेकर ग्रामीण महिलाओं एवं बालाओं द्वारा सोमवार को भव्य कलश यात्रा निकाली गई। यह 5 किमी की दूरी तय कर कमला बलान एवं सोनी के त्रिवेणी संगम तट पिपराघाट पहुंची। यहा प्रतिमा का शुद्धिकरण व कलश में जल बोझने का काम वैदिक मंत्रोच्चार के बीच हुआ। कल... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 14 Apr 2014 06:05 PM (IST)
        

हत्या से कामेपट्टी गांव में मातम

लदनिया (मधुबनी), संस : थाना क्षेत्र के कामेपट्टी गाव में शनिवार की रात खाद बीज व्यवसायी तेज नारायण सिंह उर्फ मालिक सिंह के 19 वर्षीय पुत्र बलराम सिंह की हत्या धारदार हथियार से गलारेत कर अपराधियों द्वारा किये जाने की खबर मिलते ही गाव के सभी सड़कें मृतक के घर ओर मुड़ गई। गाव में मातमी सन्नटा पसरा हुआ है। अपने बेटे की हत्या के बाद मा रो रो कर बेहोश हो रही थी। मृतक के माता- पिता हत्या के पीछे कोई पू... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 13 Apr 2014 09:24 PM (IST)
        

नाबालिग लड़की का अपहरण, मामला दर्ज

हरलाखी(मधुबनी), संसू : हरलाखी प्रखंड क्षेत्र स्थित बिसौल गाव से एक 16 वर्षीय पुत्री का अपहरण किये जाने का मामला प्रकाश में आया है। जानकारी के अनुसार थाना को दिये गए आवेदन में लड़की के पिता ने कहा है कि विगत कुछ दिन पहले मेरी पुत्री संध्या समय में शौच को गई थी जो अबतक नहीं लौटी है। लड़की के पिता के द्वारा काफी खोजबीन के बाद पता चला कि गाव के ही रविशकर उर्फ संतोष यादव, पप्पू यादव व रीता देवी ने लड़की ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 13 Apr 2014 09:23 PM (IST)
        

पूर्व मुखिया गिरफ्तार

रहिका (मधुबनी), संस : थाना क्षेत्र के जगतपुर पंचायत के पूर्व मुखिया सुकन साफी को रहिका थाना पुलिस द्वारा रविवार को गिरफ्तार कर लिया गया। मालूम हो कि रहिका थाना में तत्कालीन बीडीओ द्वारा पूर्व मुखिया व पंचायत सचिव के खिलाफ लोक सूचना के अधिकार के तहत जानकारी उपलब्ध नहीं कराने के एक मामले में प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी। पंचायत सचिव का तबादला होने के कारण उनकी गिरफ्तारी अब तक नहीं हो सकी है।और पढ़ें »

Updated on: Sun, 13 Apr 2014 09:23 PM (IST)
        

गेहूं से लदा ट्रक जब्त, दो धराए

निर्मली (सुपौल), संवाद सहयोगी : स्थानीय नगर के मुख्य मार्ग स्थित उत्तरी रिंग बाध पर जरौली ढाला के निकट से शनिवार को गुप्त सूचना के आधार पर निर्मली पुलिस द्वारा गेहूं से लदा एक ट्रक को जब्त कर थाना लाया गया। जहा ट्रक में रखे गेहूं के बिक्री के कागजात की जाच की गई। बताया जाता है कि गलत कागजात के आधार पर अवैध तरीके से गेहूं को अन्यत्र जगह पर भेजा जा रहा था। ट्रक पर 416 बोरी गेहूं लदा था। जाच पड़ताल... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 13 Apr 2014 09:22 PM (IST)
        

सर्पदंश से बालक की मौत, हंगामा

राजनगर (मधुबनी), संस : स्थानीय पीएचसी में सर्पदंश से पीड़ित सतघारा पंचायत के लेहरिया बाजार चांदनी चौक वार्ड नं. 4 निवासी मो. बुद्धू के 10 वर्षीय पुत्र मो. जफरे को इलाज के वास्ते स्थानीय पीएचसी में भर्ती कराया गया लेकिन इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। मो. जफरे की मौत की खबर फैलते ही मौके पर जुटे परिजनों व ग्रामीण अस्पताल प्रबंधन पर मरीज के इलाज में लापरवाही का आरोप लगाते हुए हंगामा किया। इन लोगों का क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 13 Apr 2014 09:21 PM (IST)
        

आग लगने से सात घर राख

मधवापुर (मधुबनी), संस : प्रखंड के रतौली गांव में रविवार शाम आग लगने से फूस के पांच घर राख हो गए। अगलगी में लालबाबू यादव, कैलाश यादव, तपसी यादव, गंगा यादव व सीयाराम यादव का फूस का घर जल गए। इसके साथ ही समीप में रखा सुरेश यादव का एक बीघे का गेहूं भी आग के चपेट में आ गया। जयनगर : थाना क्षे़त्र के बेलही पंचायत के बलदीहा गावं के वार्ड 2 में रविवार की शाम आग लगने से दो फूस का घर जलकर स्वाहा हो गया। अ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 13 Apr 2014 09:21 PM (IST)
        

अवैध शराब बरामद, धंधेबाज गिरफ्तार

हरलाखी(मधुबनी), संवाद सूत्र: हरलाखी थाना पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर बिसौल गाव स्थित एक गुमटी में छापेमारी कर 115 बोतल अवैध देसी शराब बरामद करने के साथ धंधेबाज सोनाधरी महतो को गिरफ्तार किया है। थानाध्यक्ष रजनीश कुमार केशरी ने बताया कि गुप्त सुचना मिली कि उक्त धंधेबाज अवैध रुप से शराब बेच रहा है। और पढ़ें »

Updated on: Sun, 13 Apr 2014 09:20 PM (IST)
        

लापरवाह सेक्टर अफसर पर दर्ज करें प्राथमिकी

जासं, मधुबनी : स्थानीय डीएनवाई कालेज में रविवार को सेक्टर पदाधिकारियों के लिए प्रशिक्षण कार्यशाला का आयोजन किया गया। इस प्रशिक्षण कार्यशाला में मास्टर ट्रेनर ने सेक्टर पदाधिकारियों को उनकी ड्यूटी से अवगत कराया। साथ ही चुनावी प्रक्रिया, ईवीएम संचालन व सीलिंग के तौर-तरीकों से भी अवगत कराया। साथ ही बूथों पर मतदाताओं के लिए उपलब्ध कराए जाने वाले सुविधाओं के बारे में भी जानकारी दिया। प्रशिक्षक शारदानंद... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 13 Apr 2014 09:20 PM (IST)
        

तैयारी पूरी, झहूरी मेला आज से

लौकही (मधुबनी), संस : प्राचीन काल से आस्था का प्रतीक एवं ऐतिहासिक स्थल झहूरी में जूड़शीतल पर्व की तैयारी पूर्ण हो चुकी है। अभी से ही दुकानदार दुकानों को सजाने मे लगे हुऐ हैं। साथ ही उस क्षेत्र की सफाई की गई है। वहां आयोजक कमिटी द्वारा लोगों की सुविधा को भी ध्यान मे रखा गया है। कहा जाता है कि चैत्र संक्रान्ति को यहंा अवस्थित तालाब में स्नान कर बाबा हरसिंह देव के गहबर में तथा विशाल खिरिया पुरीया प... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 13 Apr 2014 09:19 PM (IST)
        

हाईटेंशन तार टूटा, बाल- बाल बचे यात्री

हरलाखी(मधुबनी), संसू : हरलाखी प्रखंड क्षेत्र का कोई भी ऐसा गाव नहीं है जहा बिजली विभाग की लापरवाही न देखने को मिले। बिजली विभाग की लापरवाही की वजह से पखंड क्षेत्र के सभी लोग हर दिन हर रात भय की आगोश में जी रहे है, कि कब और किस वक्त लुंजपुंज तार या वर्षो पुराना पोल गिर जाए और हम मौत के करीब चले जाएं ये कोई नहीं जानता है। ऐसा ही एक मामला सामने आया है रविवार की अहले सुबह फुलहर गाव में एसएसबी कैंप ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 13 Apr 2014 09:18 PM (IST)
        

मेगा लोक अदालत में एक हजार मामले निपटे

मधुबनी, संस : जिला विधिक स सेवा प्राधिकार के तत्वावधान में व्यवहार न्यायालय में आयोजित मेगा लोक अदालत में लगभग एक हजार मामलों का निष्पादन आपसी समझौते के आधार पर हुआ। जिला विधिक सेवा प्राधिकार के अध्यक्ष सह जिला जज के निदेशानुसार दस बेंचों का गठन किया गया था। बेंच प्रथम में पीठासीन पदाधिकारी एडीजे तृतीय मनमोहन शरण लाल चार क्लेम मामलों का निष्पादन 4 लाख 25 हजार पर किया गया। बेच दो में तदर्थ एडीजे च... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 13 Apr 2014 09:17 PM (IST)
        

चम्पारण तटबंध पर वाहन जांच

बथवरिया (पच), संवाद सूत्र : स्थानीय पुलिस द्वारा रविवार को सघन वाहन जांच किया गया। थानाध्यक्ष ने बताया कि लोक सभा चुनाव के मद्देनजर क्षेत्र में शांति पूर्वक मतदान कराने के लिए लगातार वाहन जांच अभियान चलाया जा रहा है। जिसको लेकर रविवार को भी मानपुर मकरी के समीप चम्पारण तटबंध पर घंटों वाहनों की जांच की गयी। इस दौरान वाहनों से संबंधित सभी कागजात एवं हेलमेट, बाइक की डिक्की की जांच की। और पढ़ें »

Updated on: Sun, 13 Apr 2014 04:33 PM (IST)
        

मतदाता जागरुकता को बाइक रैली

मधुबनी,संस: पंडौल प्रखंड कार्यालय से मतदाता जागरुकता को ले बाइक रैली निकाली निकाली गई। रैली का नेतृत्व बीईओ लक्ष्मण सिंह एवं कार्यक्रम समन्वयक भारत भूषण दास के नेतृत्व में निकाली गई। रैली प्रखंड मुख्यालय से प्रारंभ होकर पंडौल पश्चिमी,कमलपुर,बड़ा गांव,मधेपुरा,सिसौना आदि गांवों में निकाली गई। रैली में बीआरपी अभय ठाकुर,कुंती देवी,ज्योती कुमारी,मनोज कुमार,मो. राशिद,विष्णुदेव पासवान,मंगल सदाय,मो. ताहिर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 12 Apr 2014 10:18 PM (IST)
        

अवैध शराब के साथ एक गिरफ्तार

झझारपुर (मधुबनी) संवाद सहयोगी : झझारपुर थाना के लंगड़ा चौक के निकट एक गुमटी में अवैध देशी शराब बेच रहे दुकानदार जालिम नट को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया तथा उक्त गुमटी से 15 पाउच चार सौ एम एल का देशी शराब जब्त कर ली। घटना शुक्रवार देर संध्या की है। पुलिस ने धराये जालिम नट को मार्फत न्यायालय उपकारा भेज दिया है।और पढ़ें »

Updated on: Sat, 12 Apr 2014 10:17 PM (IST)
        

मतदान केन्द्रों का किया भौतिक सत्यापन

राजनगर (मधुबनी), संस : पर्यवेक्षक बीआर जाधव ने राजनगर प्रखंड क्षेत्र अवस्थित दस मतदान केन्द्रों का भौतिक सत्यापन किया। श्री जाधव ने प्रखंड के परिहारपुर पंचायत के राजकीय मवि स्थित मतदान केन्द्र सं. 53, 54, 55 एवं 56 रघुनी देहट पंचायत के राजकीय मवि बेल्हबाड़ स्थित मतदान केन्द्र सं. 62 व 63, संस्कृत विद्यालय स्थित मतदान केन्द्र सं. 64, प्राथमिक विद्यालय अहमादा स्थित बूथ सं. 61 एवं हरिनगर के पंचायत भवन... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 12 Apr 2014 10:17 PM (IST)
        
(News from Madhubani, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »