Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
August 01,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

मधुबनी

पैक्स सदस्यता को ले समझौते पर अमल नहीं

खुटौना (मधुबनी), संस : पैक्स सदस्यता को लेकर बुधवार को फुलपरास के अनुमंडल कार्यपालक पदाधिकारी बीएन सिंह तथा अनशनकारियों के प्रतिनिधि पूर्व प्रमुख संजीव कुमार के बीच हुए समझौते को पूरी तरह कारगर नहीं होने का आरोप आन्दोलनकारी किसान लगा रहे हैं। सिकटियाही पैक्स क्षेत्र के किसान बालकृष्ण सिंह ने इस सम्बन्ध में रहिका सेन्ट्रल कोओपरेटिव बैंक की खुटौना शाखा के कर्मियों के रवैए को बेहद नाकारात्मक बताते ह... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 11:36 PM (IST)
        

मजदूरी भुगतान के लिए आमरण अनशन

झझारपुर (मधुबनी), संस : कस्तूरबा गाधी आवासीय विद्यालय लखनौर में वर्ष 2008 के संचालक द्वारा काम कराकर मजदूरी का भुगतान नहीं करने तथा एसडीएम के यहा इस संबंध में चल रहे वाद संख्या 8/13-14 में सिर्फ डेट पर डेट देने से आजिज लखनौर गाव का एक गरीब मजदूर गुरुवार से एसडीओ कार्यालय के सामने सपरिवार आमरण अनशन पर बैठ गया। अनशन पर बैठने वाला उक्त मजदूर राजू मंडल है जो अपनी पत्‍‌नी मीरा देवी, पुत्री शिखा कुमारी... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 11:33 PM (IST)
        

सर, 14 माह से नहीं मिल रहा मानदेय

जासं, मधुबनी : समाहरणालय स्थित जिला पदाधिकारी कार्यालय प्रकोष्ठ में गुरुवार को जनता दरबार का आयोजन किया गया। जनता दरबार में डीएम गिरिवर दयाल सिंह से जरुरतमंदों ने न्याय हेतु गुहार लगाई। इस क्रम में खुटौना प्रखंड के चतुर्भुज पिपराही निवासी मनोज कुमार महतमान तथा परसाही पूर्वी के पंसस अशोक कुमार मंडल ने संयुक्त आवेदन देकर डीएम से कहा कि सर उनकी शिक्षिका पत्‍‌नी को 14 माह से मानदेय का भुगतान नहीं किया... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 11:32 PM (IST)
        

डूबने से बालक की मौत

लौकही (मधुबनी), संस : लौकही थाना के बनगामा गांव निवासी खटर यादव का 12 वर्षीय पुत्र नीरू कुमार गुरुवार को पोखर में डूब कर मर गया। उक्त जानकारी देते हुए पंचायत मुखिया दयानन्द साह ने बताया कि पोखड़ किनारे अमरूद पेड़ पर चढ़कर अमरूद तोड़ रहा था। उसी पेड़ से गिरकर पोखरा में डूब गया। जिससे उसकी मृत्यु हो गई।और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 11:31 PM (IST)
        

बम व देसी कट्टा संग गिरफ्तार

निर्मली (सुपौल), संस : थाना क्षेत्र स्थित नवनिर्मित अनुमंडलीय अस्पताल भवन के समीप से निर्मली पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर एक व्यक्ति को चार जिंदा बम, एक देशी कट्टा, एक जिंदा कारतूस एवं दो अंग्रेजी शराब की बोतल के साथ गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया है। जानकारी के अनुसार बम एवं बंदूक से लैस व्यक्ति द्वारा अनुमंडलीय अस्पताल के समीप से गुजर रहे एक व्यक्ति को कनपट्टी में कट्टा सटाकर हत्या करने का प्र... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 11:30 PM (IST)
        

गोली मार युवक को किया घायल

झझारपुर (मधुबनी), संस : स्थानीय थाना के इस्लामपुर के सामने कमला बलान बाध पर दरभंगा जिला के एक युवक पुलिस को गोली से घायल अवस्था में मिला। उक्त युवक के छाती में गोली का छर्रा लगा है। घायल युवक का इलाज अनुमंडल अस्पताल में चल रहा है। युवक भी नशे की अवस्था में बताया गया और वह कई तरह के बयान पुलिस को दे रहा है। उसके बयान पर एकबारगी न तो पुलिस विश्वास कर पा रही है और न ही आमजन लेकिन यह सत्य है कि उसके छ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 11:29 PM (IST)
        

राशन-केरोसिन वितरण में पारदर्शिता लाएं

बेनीपंट्टी (मधुबनी), संस : अनुमंडल कार्यालय में एसडीएम मिथिलेश मिश्र की अध्यक्षता में आपूर्ति पदाधिकारियों की समीक्षात्मक बैठक हुई। इसमें डोर स्टेप डिलेवरी की समीक्षा व एजीएम व एमओ से प्रत्येक माह का उठाव का रिपोर्ट ली गई। राशन कार्ड को लेकर विचार-विमर्श किया गया जबकि अनाज व मिंट्टी तेल के वितरण में पारदर्शिता बरतने का निर्देश दिया गया। एसडीएम श्री मिश्र ने कहा कि जनवितरण प्रणाली के दुकानों में धा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 11:24 PM (IST)
        

फरार वारंटी गिरफ्तार

राजनगर (मधुबनी), संस : स्थानीय थाना पुलिस ने सोमवार की रात्रि चलाए गए समकालीन अभियान के तहत 11 वषरें से फरार वारंटी थाना क्षेत्र के अंडीपट्टी गांव निवासी अनिल दास व जीतू दास को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। दूसरी ओर थाना काड संख्या 16/10 के अभियुक्त सह बीजेपी नेता केवलपट्टी निवासी नवीन सिंह को गिरफ्तार कर लिया है। उक्त जानकारी थानाध्यक्ष सत्येन्द्र कुमार गुप्ता ने दी। और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 06:30 PM (IST)
        

नवनिर्माण में युवाओं की जरूरत

मधुबनी, संस : भारतीय जनता युवा मोर्चा की बैठक जिला कार्यालय में बुधवार को जिलाध्यक्ष रामनरेश ठाकुर की अध्यक्षता में हुई जिसमें उन्होंने कहा कि युवाओं की आज राजनीति में जरूरत है और वे आगे बढ़कर देश के नवनिर्माण में हाथ बंटाए। 6 अगस्त से 20 अगस्त के बीच सदस्यता अभियान में वे भी अपना योगदान दें। मौके पर मोर्चा के सभी पदाधिकारी, मंडल, प्रखंड अध्यक्ष समेत मंत्री सह मीडिया प्रभारी संजीव कुमार गौतम, प्रव... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 06:30 PM (IST)
        

टेमी दागने के साथ मधुश्रावणी संपन्न

जागरण संवाददाता, मधुबनी : सावन में 15 दिनों तक चलने वाली मिथिला का प्रसिद्ध नवविवाहिताओं का मधुश्रावणी पर्व बुधवार को टेमी दागने व सुहाग बांटने के साथ संपन्न हो गया। नव विवाहिताएं करती नाग की पूजा : जानकारी हो कि मिथिला का यह सांस्कृतिक पर्व है। जिसमें नाग की पूजा नवविवाहिताएं 15 दिनों तक कर पति के दीर्घायु होने की कामना करती है। सावन पंचमी को यह पर्व प्रारंभ होता है। इस दिन नवविवाहिताएं ससुरा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 05:53 PM (IST)
        

आपसी विवाद में तीन जख्मी

दलसिंहसराय, संस : रामपुर जलालपुर ग्राम में आपसी विवाद में धरमचंद दास, अर्जुन दास व चांदनी देवी जख्मी हो गई सभी को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जख्मी धरमचंद की स्थिति गंभीर है। वहीं दूसरी ओर उसी ग्राम के शंभू दास की पत्नी सुकेशी देवी ने थाने पर शिकायत लेकर पहुंची थी कि गांव के धरमचंद दास सहित कई अन्य लोग घास काटने के क्रम में उसके साथ छेड़छाड़ करने लगे इस क्रम अपने बचाने के लिए उसने हस... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 09:31 PM (IST)
        

जला ट्रंासफॉर्मर नहीं बदले जाने से रोष

लदनिया (मधुबनी), संस : प्रखण्ड क्षेत्र के महुलिया गाव में तकरीबन दो सप्ताह पूर्व विद्युत ट्रासफार्मर जल जाने से लोगों में परेशानी बढ़ गई है। जहा एक ओर लोग अंधकार में जीने को विवश हैं वहीं लघु एवं कुटीर उद्योग धंधे बन्द पड़े हैं। शिकायत के बाद भी विभागीय पदाधिकारी द्वारा विद्युत ट्रंासफार्मर बदले जाने की दिशा में प्रभावकारी कदम नहीं उठाए जाने से विद्युत उपभोक्ताओं में रोष व्याप्त है। पंचायत समित... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 07:35 PM (IST)
        

लो वोल्टेज से उपभोक्ता बेहाल

जयनगर (मधुबनी), संस : अनुमंडल मुख्यालय तथा ग्रामीण क्षेत्रों में विद्युत की आपूर्ति में लो वोल्टेज होने से विद्युत उपभोक्ताओं को इस गर्मी में भारी मुश्किलें उठानी पड़ रही है। शहरी क्षेत्र के अलावे देवधा, रजौली, धमियापंट्टी, बैरा परसा समेत अन्य ग्रामीण क्षेत्रों के उपभोक्ताओं में इसके लिए भारी आक्रोश है। विगत महीनें से है समस्या लो वोल्टेज की समस्या विगत महीने से है। जिससे लोग परेशान हैं। जिसके क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 07:32 PM (IST)
        

भवन निर्माण में विलंब की हो जांच

मधुबनी, संस : पूर्व सांसद प्रतिनिधि व रेलवे एवं दूरसंचार सलाहकार समिति के पूर्व सदस्य विष्णुदेव भंडारी ने मानव संसाधन विकास मंत्री से जिले के रांटी स्थित जवाहर नवोदय विद्यालय भवन के निर्माण में विलंब की जांच कराने की मांग की है। श्री भंडारी द्वारा मानव संसाधन विकास मंत्री को भेजे गए पत्र में बताया है कि पुलिस लाइन के द्वारा बनाए गए भवन में स्थापना काल से ही विद्यालय का संचालन हो रहा है। विद्यालय म... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 07:23 PM (IST)
        

आवेदन जमा करने में अफरातफरी

मधेपुर (मधुबनी), संस : सोमवार की दोपहर करीब ढाई बजे मधेपुर प्रखंड कार्यालय पर सामाजिक आर्थिक एवं जातीय जनगणना के तहत छूटे हुए लोगों द्वारा आपत्ति आवेदन जमा करने के क्रम में अफरातफरी मच गई। उसके बाद फॉर्म बी एवं सी जमा करने आए लोगों ने हंगामा किया। यह नौबत तब आई जब दोपहर में धूप में फॉर्म जमा करने वालों की लंबी कतारें लगी थी। सैकड़ों लोग आवेदन जमा करने के लिए अपनी बारी की प्रतीक्षा कर रहे थे। इसी दौ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 07:21 PM (IST)
        

औचक निरीक्षण में खुली कुप्रबंधन की पोल

झझारपुर (मधुबनी), संवाद सहयोगी : अनुमंडल के विद्यालयों में शैक्षणिक तथा विद्यालय प्रबंधकीय अराजकता थमने का नाम नहीं ले रहा। एसडीओ रविश किशोर के औचक निरीक्षण में एक बार फिर अराजकता एवं कुप्रबंधन की पोल खुली है। सोमवार को एसडीओ रविश किशोर लखनौर प्रखण्ड के राजकीय मध्य विद्यालय दीप का औचक निरीक्षण किया। यहा दो शिक्षक क्रमश: अभय शकर एवं राजकुमार अनुपस्थित थे। छुट्टी का कोई आवेदन नहीं था और उनके अनुपस्थ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 07:13 PM (IST)
        

बजट की प्रतीक्षा में बाधित कार्ययोजनाएं

मधुबनी, संवाद सहयोगी : स्वास्थ्य महकमा बजट की प्रतीक्षा में इस वित्तीय वर्ष की कार्य योजना संचालन से वर्जित है। वित्तीय वर्ष की प्रथम तिमाही बीतने के बावजूद अद्यतन राज्य स्वास्थ्य समिति से बजट स्वीकृति नहीं हुई है। करीब 76 करोड़ की वार्षिक कार्य योजना 2014-15 का बजट बनाकर जिला से भेजा गया है। परन्तु विभागीय अकर्मण्यता के कारण बजट जुलाई के अंतिम सप्ताह तक पारित नहीं हुए हैं। विभागीय सूत्र बताता है क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 07:10 PM (IST)
        

घायल व्यवसायी ने सेल टैक्स आफिसर पर उठाई उंगली

फुलपरास (मधुबनी), संस : घोघरडीहा के व्यवसायी रंजीत जैन उर्फ मुन्ना को दिन दहाड़े गोली मारकर रुपये लूटे जाने की प्राथमिकी (226/14) फुलपरास थाना में दर्ज कर ली गई है। दर्ज प्राथमिकी में गोली के शिकार व्यवसायी रंजीत जैन ने डीएमसीएच दरभंगा में फुलपरास थाना के सअनि विष्णुदेव मंडल के समक्ष बयान दिया है कि सोमवार को दिन के एक बजे सिसवार एवं फुलकाही के बीच तीन अपराधियों ने मोटरसाइकिल से पीछा कर उसे एवं ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 07:09 PM (IST)
        

डिग्री वन में नामांकन का मिला मौका

मधुबनी : स्थानीय महिला कालेज में डिग्री पार्ट वन आनर्स में नामांकन से वंचित छात्राओं को एक और मौका मिला है। अब वे 2 अगस्त तक इस कालेज में नामांकन ले सकती हैं। यह जानकारी देते हुए नामांकन प्रभारी डा.काशी नाथ चौधरी ने बताया कि महिला कालेज सहित अन्य ए ग्रेड कालेजों में नामांकन की अंतिम तिथि 15 जुलाई निर्धारित थी। इसी वजह से महिला कालेज में नामांकन पर रोक था। जिन विषयों में सीट रिक्त हैं उनमें छात्राए... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 07:09 PM (IST)
        

लूटपाट की घटना से व्यापारी वर्ग उद्वेलित

फुलपरास (मधुबनी), संस : घोघरडीहा के किराना व्यवसायी रंजीत उर्फ मुन्ना के साथ फुलपरास थाना क्षेत्र के सिसवार एवं फुलकाही गाव के बीच दिनदहाड़े लूटपाट की घटना से बाजार के व्यवसायी एवं स्थानीय लोग उद्वेलित हैं। व्यापारियों ने विधि व्यवस्था की बिगड़ती हालत को आड़े हाथों लेते हुए घटना के लिए जिम्मेवार लोगों को शीघ्र गिरफ्तार करने की माग की है। व्यवसायी रामनाथ चौधरी, मिथिलेश सिंह, गोपाल जैन, श्रवण चौधरी, र... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 07:09 PM (IST)
        
(News from Madhubani, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें