Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
March 04,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

मधुबनी

कुलपति के विरुद्ध नंग-धड़ंग प्रदर्शन

मधुबनी, संस : स्थानीय आरके कालेज गेट पर अनुसूचित जाति, जनजाति छात्र संगठन के संजय पासवान, सुनील पासवान एवं रंजीत पासवान के नेतृत्व में मंगलवार को लनामिवि के कुलपति के विरूद्ध नंग -धडं़ग प्रदर्शन किया गया। वे आरके कालेज के प्रधानाचार्य रमेश यादव के छात्र विरोधी, दलित विरोधी कार्यो पर कुलपति द्वारा कार्रवाई नहीं होने के कारण आक्रोशित थे। सभा को संबोधित करते हुए वक्ताओं ने कहा कि आरके कालेज का माहौल ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 03:33 AM (IST)
        

बिजली ठप होने पर भड़के, सड़क जाम

राजनगर(मधुबनी), संस: स्थानीय थाना क्षेत्र के चिचरी चौक के निकट सोमवार को पटना से लौकहा जा रही जयमाता दी बस की दुर्घटना के क्रम में 11 हजार केवीए विद्युत संचरण लाइन का पोल व तार के टूट जाने से चिचरी कानूनगो समेत दर्जनों अन्य गांवों में बिजली आपूर्ति ठप होने से आक्रोशित ग्रामीणों ने मंगलवार को चिचरी चौक को टूटे हुए पोल-तार व बास-बल्लों के सहारे जाम कर यातायात ठप कर दिया। इस कारण जाम स्थल के दोनों ओ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 01:10 AM (IST)
        

बैंक में चोरी का प्रयास विफल

खुटौना (मधुबनी), संस : स्थानीय बाजार के गाधी चौक के समीप एक मकान के ऊपरी तल स्थित उत्तर बिहार ग्रामीण बैंक की खुटौना शाखा में मंगलवार अहले सुबह चोरी की एक बड़ी घटना होते-होते बची। हुआ ऐसा कि बैंक के ग्रिल वाले फाटक का ताला तोड़कर अन्दर घुसने से पहले चोरों ने निचले तल पर रहने वाली कुछ शिक्षिकाओं के दरवाजे की कुंडी बाहर से लगा दी। ताला तोड़े जाने की आवाज पर बाहर निकल पाने से असमर्थ उक्त शिक्षिकाओं ने अ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 01:10 AM (IST)
        

सड़क हादसों में चार जख्मी, दो रेफर

झझारपुर (मधुबनी), संस : अनुमंडल एवं आसपास के क्षेत्रों में सोमवार की देर शाम हुए सड़क हादसे में चार लोगों के गंभीर रूप से जख्मी हो गए। सड़क दुर्घटना की पहली घटना फुलपरास थाना क्षेत्र के फुलपरास-सलमपुर सड़क में एक बाइक के पलट जाने के कारण उसका चालक सैनी गाव निवासी गेनाई राम का 25 वर्षीय पुत्र अरुण कुमार राम गंभीर रूप से जख्मी हो गया। जबकि एनएच 57 पर फुलपरास थाना क्षेत्र के खोपा एवं अड़रिया संग्राम के ब... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 01:10 AM (IST)
        

होली मिलन समारोह में झूमे लोग

झझारपुर (मधुबनी), संस : लखनौर प्रखण्ड की कसियाम पंचायत भवन पर होली मिलन समारोह लीक से हटकर हुआ। करीब दो हजार से अधिक की संख्या में वृद्ध होली मिलन समारोह के लिए पहुंचे। वृद्धों में एक नया जोश भरने के लिए यह उम्दा कार्यक्रम स्वास्थ्य पर काम कर रही एक संस्था हेल्पेज इण्डिया, वृद्ध फेडरेशन मधुबनी एवं संचय वृद्ध फेडरेशन दरभंगा ने संयुक्त रूप से मिलकर किया था। कार्यक्रम का उद्घाटन एसडीओ रविश किशोर ने... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 03:58 AM (IST)
        

श्रमिकों के अधिकार की अवहेलना बर्दाश्त नहीं

मधुबनी, संस : स्थानीय नगर भवन में विश्वकर्मा काष्ठ शिल्पी विकास समिति के पांचवां दो दिवसीय जिला अधिवेशन का उद्घाटन समिति के प्रदेश अध्यक्ष रामचन्द्र शर्मा ने किया। अधिवेशन को संबोधित करते हुए समिति के महासचिव रामभरोस शर्मा ने कहा कि श्रमिक के अधिकारों का हनन व हकमारी के विरोध में आंदोलन तेज किया जाएगा। महंगाई, भ्रष्टाचार, बेरोजगारी, श्रम कानून का उल्लंघन के विरोध आंदोलन की दिशा तय किया जाएगा। प्रद... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 03:57 AM (IST)
        

गढ्डे में बस पलटी, दो दर्जन लोग घायल

राजनगर (मधुबनी), संस : स्थानीय थाना क्षेत्र से गुजरने वाले राजनगर-बाबूबरही मुख्य पथ पर चिचरी चौक के निकट सोमवार की अहले सुबह हुए एक सड़क हादसे में करीब दो दर्जन लोग घायल हो गए। पटना से लौकहा की ओर तेज गति से जा रही जय माता दी बस (बीआर 06पीए-5751) चालक द्वारा नियंत्रण खो देने से सड़क के दाईं ओर लगे 11 हजार केवीए के बिजली के खंभे को तोड़ती हुई गढ्डे में जाकर पलट गई। ग्रामीणों के अनुसार इस सड़क दुर्घटना ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 01:51 AM (IST)
        

अपराधियों ने घर में लगाई आग

बिस्फी (मधुबनी), संस : बीते रविवार की मध्य रात अपराधियों ने सिमरी बाजार स्थित एक शराब की दुकान के कर्मियों के भाड़े के घर मे पेट्रोल छिड़क कर आग लगा दी। इससे घर में सोये दो व्यक्ति बुरी तरह झुलस गए। साथ ही घर के बाहर रखी एक बाइक भी जल गई। शराब की दुकान औंसी गाव निवासी ललित सिंह सरकारी ठेके पर चलाते हैं। इस दुकान के दो कर्मी चंदन कुमार सिंह एवं बैजू साह रात में जब दुकान बंद कर कुछ दूरी पर बेसिक स... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 01:51 AM (IST)
        

रंगदारी नहीं देने पर जान मारने की धमकी

घोघरडीहा (मधुबनी), संस : प्रखंड के उत्क्रमित मध्य विद्यालय ब्रह्मपुरा के प्रधानाध्यापक ने गांव के दो लोगों को नामजद करते हुए कुल 10 अज्ञात लोगों के खिलाफ प्रधानाध्यापक कार्यालय में आकर बेवजह गाली-गलौज करने और मारपीट की धमकी देने के साथ 25 हजार रुपये रंगदारी नहीं देने पर जान से मारने की धमकी का आरोप लगाते हुए थाना में प्राथमिकी दर्ज करवाई है। नगर पंचायत वार्ड 3 निवासी व प्रधानाध्यापक मदनमोहन झा द... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 01:50 AM (IST)
        

विधि व्यवस्था को सर्वोच्च प्राथमिकता दें

मधुबनी, संस : समाहरणालय के सभा कक्ष में सोमवार को जिला पदाधिकारी गिरिवर दयाल सिंह ने जिला स्तरीय सभी पदाधिकारियों, अनुमंडल पदाधिकारियों व डीसीएलआर की समीक्षा बैठक की। मौके पर डीएम ने कहा कि होली पर सभी पदाधिकारियों को विधि व्यवस्था को सर्वोच्च प्राथमिकता देनी है। होली में उपद्रवियों द्वारा विधि व्यवस्था को भंग करने का प्रयास किया जाता है अत: सभी पदाधिकारी मुख्यालय में ही रहे। उन्होंने होली पर 6 मा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 01:50 AM (IST)
        

हरेक नारी सीता समान

मधुबनी, संस : प्रख्यात कथावाचक आचार्य सुदर्शन महाराज ने कहा कि हरेक नारी सीता व पुरुष राम समान हैं। माता सीता और भगवान पुरुषोत्तम राम के आदर्श को अपनाकर ही धरती पर स्वर्ग की परिकल्पना साकार किया जा सकता है। वे स्थानीय टाउन क्लब मैदान में श्री सीताराम महायज्ञ के मौके पर प्रवचन के दौरान श्रद्धालुओं को संबोधित कर रहे थे। सुदर्शन महाराज ने प्रवचन में भगवान श्री राम के बचपन से लेकर सीता स्वयंवर तक के व... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 02 Mar 2015 03:27 AM (IST)
        

छात्रों ने कुलपति का पुतला फूंका

मधुबनी, संस : अनुसूचित जाति-जनजाति छात्र संगठन द्वारा स्थानीय आरके कालेज गेट पर लनामिवि के कुलपति डा. साकेत कुशवाहा का पुतला दहन किया गया। मौके पर संजय पासवान, सुनील पासवान व रंजीत पासवान के नेतृत्व में नुक्कड़ सभा को संबोधित करते हुए वक्ताओं ने आरके कालेज के प्राचार्य डा. रमेश यादव को छात्र एवं दलित विरोधी करार देते हुए कहा कि प्राचार्य के रवैए के कारण कालेज में शैक्षणिक माहौल दिनानुदिन खराब होता ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 11:56 PM (IST)
        

निदेशक ने किया उपयोगिता प्रमाण पत्र तलब

जागरण संवाददाता, मधुबनी : सामाजिक सुरक्षा योजना के तहत विभिन्न योजना मदों में वित्तीय वर्ष 2014-15 में आवंटित राशि का उपयोगिता प्रमाण पत्र उपलब्ध कराने का अनुरोध समाज कल्याण निदेशालय के निदेशक ने जिला पदाधिकारी से किया है। इसके अलावा उक्त योजना मद में वित्तीय वर्ष 2014-15 से पूर्व के वित्तीय वर्षो में आवंटित राशि का उपयोगिता प्रमाण पत्र भी फार्म बीटीसी-42 ए में उपलब्ध कराने का भी अनुरोध किया है। न... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 11:55 PM (IST)
        

विनोद बने एसोसिएशन के अध्यक्ष

घोघरडीहा (मधुबनी), संस : स्थानीय कोसी निरीक्षण भवन में रविवार को जिला कोषाध्यक्ष श्रवण कुमार के देखरेख में जिला महासचिव गुड्डू सिंह की अध्यक्षता में घोघरडीहा प्रखंड प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन की बैठक हुई। बैठक में सर्वसम्मति से अम्बिका पब्लिक स्कूल के विनोद सिंह को अध्यक्ष के पद पर मनोनयन किया गया। बैठक के माध्यम से जिला प्रशासन से कोड से वंचित विद्यालयों को अविलंब प्रस्वीकृति देने का आग्रह किया गय... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 11:54 PM (IST)
        

उम्मीदवारों की किस्मत ईवीएम में लॉक

जागरण संवाददाता, मधुबनी : जिले के विभिन्न नौ प्रखंडों स्थित 95 मतदान केन्द्रों पर रविवार को पंचायत उप चुनाव के तहत शांतिपूर्ण माहौल में मतदान संपन्न कराया गया। ग्राम पंचायतों के तीन मुखिया, पांच पंचायत समिति सदस्य व दो वार्ड सदस्य के रिक्त पदों पर तथा ग्राम कचहरी के सरपंच के एक रिक्त पद पर उपचुनाव के लिए रविवार को मतदान कराया गया। जबकि सोमवार 02 मार्च को संबंधित प्रखंड मुख्यालय स्थित मतगणना केन्द्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 11:53 PM (IST)
        

होली पर शाति बनाए रखने की अपील

मधवापुर (मधुबनी), संस : रंगों के त्योहार होली के दौरान शाति, सौहार्द एवं आपसी भाईचारा बनाने को ले शनिवार को मधवापुर थाना परिसर में थानाध्यक्ष रंगबहादुर सिंह की अध्यक्षता में शाति समिति की बैठक आयोजित की गई। बैठक में प्रशासनिक तथा पुलिस महकमें के अधिकारियों समेत जनप्रतिनिधियों एवं इलाके के गणमान्य लोग सम्मिलित हुए। बैठक को संबोधित करते हुए थानाध्यक्ष श्री सिंह ने कहा कि होली पर्व के दरम्यान अमन च... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 11:52 PM (IST)
        

श्रमदान से ग्रामीणों ने की पथ की मरम्मत

लौकही (मधुबनी), संस : सरकारी कोरे आश्वासनों से निराश हो ग्रामीण अपने बलबूते पर आपसी सहयोग से श्रमदान कर अपनी समस्याओं का निदान करने में लग गए हैं। प्रखंड की नरेन्द्रपुर पंचायत के रौआही गांव के ग्रामीण अपने गांव की 350 मीटर ग्रामीण पथ श्रमदान से मरम्मत कर अपने आवागमन की समस्या का निदान किया है। इस कार्य में लोगों में नया उत्साह देखा गया। श्रमदान करने वालों मे संजय झा, अरुण झा, नरेश चन्द्र झा, सो... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 09:28 PM (IST)
        

जयकारे के बीच निकली खाटू श्याम की निशान यात्रा

झझारपुर (मधुबनी), संस : नगर पंचायत के राधाकृष्ण मंदिर में रविवार अहले सुबह से ही चहल-पहल का माहौल था। न सिर्फ मारवाड़ी समाज के लोग बल्कि अन्य लोग भी नए परिधानों में सज संवरकर राधाकृष्ण मंदिर की ओर जाने को आतुर थे। मौका राधाकृष्ण मंदिर में दो दिवसीय फाल्गुन महोत्सव मनाए जाने वाले शोभा निशान यात्रा का था। यह क्रम अहले सुबह से आठ बजे तक चला। दो पंक्तियों में महिलाएं तथा पुरुष प्रभू श्याम के निशान झडा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 06:36 PM (IST)
        

मधवापुर : पेज 6 : अवैध उगाही को ले ग्रामीणों का हंगामा

मधवापुर (मधुबनी), संस : आधार कार्ड बनने के दौरान हो रही अवैध उगाही से गुस्साए मुखियापट्टी के ग्रामीणों ने रविवार को आधार कार्ड बनाने वाले सेंटर पर जमकर हंगामा कर कर्मियों को घटों बंधक बनाए रखा। मौके पर जिला पार्षद अजय भगत व उपमुखिया ललितेश्वर महतो के हस्तक्षेप से ग्रामीणों का पैसा वापस करने के बाद मामला शात हुआ। विदित हो कि प्रखंड के मुखियापट्टी गांव में फाइनेशियल इंफोरमेंशन नेटवर्क के कर्मियों... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 06:35 PM (IST)
        

शील्ड पर झंझारपुर का कब्जा

झझारपुर (मधुबनी), संस : अनुमंडल स्तरीय टी-20 क्रिकेट प्रतियोगिता के फाइनल मुकाबले में झझारपुर ने बेनीपट्टी को 6 विकेट से पराजित कर प्रतियोगिता अपने नाम कर लिया। स्थानीय ललित कर्पूरी स्टेडियम में टॉस जीतकर बल्लेबाली को उतरी बेनीपट्टी की टीम ने 20 ओवर में आठ विकेट पर 118 रन बनाया। जबाब में खेलने उतरी झझारपुर की टीम ने मात्र चार विकेट गंवाकर 19.5 ओवर में 119 रन बनाकर शील्ड पर कब्जा कर लिया। विजेता टी... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 06:33 PM (IST)
        
(News from Madhubani, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें