Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 02,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

मधुबनी

संघ की मजबूती के विभिन्न पहलुओं पर चर्चा

मधुबनी, संस : रहिका प्रखंड के भच्छी राजकीय कन्या मध्य विद्यालय परिसर में जनजीवक कल्याण संघम के तत्वावधान में ग्रामीण चिकित्सकों की बैठक डा. रवीन्द्र ठाकुर की अध्यक्षता में हुई। इसमें जिले में पंचायत स्तर पर संघम की मजबूती के विभिन्न पहलुओं पर चर्चा की गई। बैठक में आरएमपी रोमन लाइफ साइंस द्वारा चिकित्सकों को प्रशिक्षण दिया गया। बैठक में रामविनय मिश्र, दिनेश कुमार महतो, मुन्नीदेव सिंह, आशद कमाल, ला... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 08:52 PM (IST)
        

एलआइसी की रीढ़ हैं अभिकर्ता

मधुबनी,संस:स्थानीय भारतीय जीवन बीमा निगम कार्यालय में सोमवार को बीमा निगम का स्थापना दिवस मनाया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रबंधक आर आर झा ने की । इस अवसर पर वरिष्ठ अभिकर्ता योगानंद झा को पाग दोपटा से सम्मानित किया गया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्रबंधक आरआर झा ने कहा कि बीमा क्षेत्र में प्रतिस्पद्र्धा के दौर में भारतीय जीवन बीमा निगम की भूमिका अग्रणी है। एक सितंबर 1956 ई. में राष्ट्रीयकृ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 08:46 PM (IST)
        

रसोइयों से एकजुटता का आह्वान

बाबूबरही (मधुबनी), संस : ध्रुव लाल पंजियार मध्य विद्यालय बाबूबरही में सोनी देवी की अध्यक्षता में प्रखंड स्तरीय रसोइया संघ की बैठक सम्पन्न हुई है। इस मौके पर उपस्थित जिलाध्यक्ष जूली देवी ने रसोइयों से एकजुटता का आह्वान किया, ताकि अपने अधिकार को लेकर आदोलन को तेज किया जा सके। ये मागें रखी गईं : -- रसोईयों की सेवा नियमित हो। -- 5 लाख रु. का दुर्घटना बीमा लागू हो। -- साफ-सफाई को लेकर साबुन व डिट... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 08:34 PM (IST)
        

प्रशिक्षण की घोषणा का स्वागत

लदनिया (मधुबनी), संस : सरकार द्वारा ग्रामीण चिकित्सकों को एक साल के प्रशिक्षण देने की घोषणा को चिकित्सकों द्वारा चौतरफा स्वागत किया जा रहा है। जनजीवक कल्याण संघम ने सरकार की घोषणा के बाद संगठन को मजबूती के लिए कई महत्वपूर्ण कदम उठाए हैं। चिकित्सकों की सूची प्रखण्ड कमेटी को उपलब्ध कराने का निर्णय : संघ की प्रखण्ड स्तरीय बैठक जोगिया मध्य विद्यालय में रवीन्द्र ठाकुर की अध्यक्षता में हुई। इसे सम्बो... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 08:33 PM (IST)
        

गुणवत्तापूर्ण शिक्षा के नाम पर मजाक : रामप्रीत

खजौली (मधुबनी),संस : राज्य सरकार गुणवत्तापूर्ण शिक्षा के नाम पर मजाक कर रही है। एक साजिश के तहत सरकार गरीब, अकलियत दबे एवं कुचले परिवार के बच्चों को शिक्षा से वंचित कर रही है। उक्त बातें पूर्व विधायक रामप्रीत पासवान ने क्षेत्र भ्रमण के क्रम में खजौली पहुंचने पर सोमवार को पत्रकारों से कही। उन्होने कहा कि गुणवत्तापूर्ण शिक्षा के नाम पर अनेक तरह के प्रशिक्षणों का आयोजन कर पानी की तरह पैसे तो बहाए जा ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 08:32 PM (IST)
        

गणेश पूजा में उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़

राजनगर (मधुबनी), संस : स्थानीय नरकटिया चौक स्थित भगवती स्थान परिसर में श्रीश्री 108 गणेश पूजा समिति के तत्वावधान में आयोजित गणेश पूजा महोत्सव के अवसर पर आयोजन समिति द्वारा भव्य पूजा पंडाल में आदि देव गणपति समेत कई अन्य देवी-देवताओं की चित्ताकर्षक प्रतिमा स्थापित की गई है। मेला परिसर में दर्शकों के मनोरंजन के लिए मीना बाजार, झूला तथा नाच-तमाशे का भरपूर इंतजाम किया गया है। आयोजन समिति के अध्यक्ष गणे... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 08:29 PM (IST)
        

आपत्ति के बाद निर्माण कार्य पर रोक लगी

लदनिया (मधुबनी), संस : स्थानीय प्रखण्ड क्षेत्र के सिधपकला गाव में गाव के ही युगल किशोर नायक एवं उनके परिजनों द्वारा रामजानकी मंदिर की चाहरदीवारी तोड़ व्यवसाय करने के उद्देश्य से स्थायी निर्माण करवाने से ग्रामीणों में तनाव है। सिधपकला पंचायत के मुखिया गणेश प्रसाद यादव, राम कृष्ण नायक, जगदीश नायक समेत 27 ग्रामीणों के हस्ताक्षरित आवेदन पर डीएम ने डीसीएलआर से जाचकर आवश्यक कार्रवाई कर प्रतिवेदन मागा ह... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 08:28 PM (IST)
        

विदाई समारोह में कृतित्व की सराहना

बेनीपट्टी (मधुबनी), संस : प्रखंड कार्यालय बेनीपट्टी के परिसर में प्रमुख अन्नू देवी की अध्यक्षता में एसडीएम मिथिलेश कुमार मिश्र के विदाई समारोह का आयोजन किया गया। इस अवसर पर वक्ताओं ने कहा कि एसडीएम श्री मिश्र ने एक वर्ष के सेवाकाल में अनुमंडल प्रक्षेत्र में जो कार्य किएं हैं उन्हें कभी भुलाया नहीं जा सकता। सामाजिक सद्भाव, आपसी भाईचारा व शान्ति व्यवस्था कायम रखने व विकास की गति तेज करने तथा समस्याओ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 08:27 PM (IST)
        

राधा अष्टमी पूजा को ले निकली शोभा यात्रा

मधवापुर (मधुबनी), संस : राधा अष्टमी पूजा के अवसर पर हमराज युवा क्लब के तत्वावधान में बसबरिया चौक पर आयोजित पाच दिवसीय राधा अष्टमी पूजा का शुभारंभ सोमवार को कलश शोभा यात्रा निकालकर की गई। इस अवसर पर 501 कन्याओं व महिलाओं द्वारा गाजेबाजे के साथ भव्य कलश शोभा यात्रा निकाली गई। जो पूजा स्थल से शुरू हो राधे कृष्ण का जयकारा लगाते हुए विभिन्न गावों का भ्रमण कर साहरघाट स्थित धौंस नदी का पवित्र जल कलश मे... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 08:22 PM (IST)
        

रसोइयों को मिले चतुर्थ वर्गीय कर्मी का दर्जा

रहिका (मधुबनी), संस : प्रखंड रसोइया संघ की बैठक मध्य विद्यालय के प्रांगण में मालती देवी की अध्यक्षता में हुई। बैठक को संबोधित करते हुए विनोद पासवान ने कहा कि सरकार रसोइयों के साथ दोहन व शोषण करने का काम कर रही है। बैठक में 10 के बदले 12 माह का मानदेय सुनिश्चित करने। सरकार की ओर से रसोइया प्रमाण पत्र निर्गत करने, चतुर्थ वर्गीय कर्मी का दर्जा देने सहित अन्य मांगों पर जोर दिया गया। बैठक में उपेन्द्र ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 08:22 PM (IST)
        

वंचित तबके ने हक को आवाज उठाई

बेनीपट्टी (मधुबनी),संस: प्रखंड की नागदह बलाइन पंचायत की आम जनता व समाजिक कार्यकर्ताओं ने अनुमंडल कार्यालय के समक्ष सोमवार को 5 सूत्री मागो के समर्थन में अनिश्चित कालीन अनशन शुरु कर दिया है। अनशन पर बैठे आनन्द ठाकुर ,प्रेम पासवान ,राम चन्द्र महतो ,अब्दुल हकीम ,देवेन्द्र यादव खाद्य सुरक्षा अधिनियम से वंचित गरीब लोगों को कार्ड उपलब्ध कराने, अनाज का सही वजन कर निर्धारित दर पर वितरण करन,े नागदह बलाइन... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 08:19 PM (IST)
        

खाद्य सुरक्षा योजना का लाभ नहीं, रोष

झझारपुर (मधुबनी) संवाद सहयोगी: अपने अपने चैम्बर में बैठे अनुमंडल से लेकर प्रखण्ड स्तर के अधिकारियों को इसका अहसास हो या नहीं लेकिन यह सोलह आने सच है कि झझारपुर की आधी जरूरतमंद परिवार सरकार के खाद्य सुरक्षा योजना से वंचित हैं। वंचित लोग कराह रहे हैं और अब आदोलन के मूड में हैं। इसका नजारा सोमवार को दिखा। सोमवार को झझारपुर प्रखण्ड कार्यालय से लेकर अनुमंडल कार्यालय तक प्रखण्ड के विभिन्न पंचायत के वि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 08:13 PM (IST)
        

मारपीट, लूटपाट का आरोप

बाबूबरही(मधुबनी)संस:थाना क्षेत्र के बरैल गाव निवासी राम शकर साहु ने गाव के ही राम अशीष महतो समेत 8 लोगों पर मारपीट व लूटपाट का आरोप लगाते स्थानीय थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई है। प्राथमिकी में कहा है कि 31 अगस्त को वह अपनी किराना दुकान पर बैठा था। इसी क्रम मे रामअशीष ने वहा पहुंच रंगदारी के रूप मे 50 हजार रुपये की माग करते गाली -गलौज प्रारंभ कर दी। इसी क्रम मे अन्य अभियुक्त भी पहुंच मारपीट करने ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 08:09 PM (IST)
        

ट्रक की ठोकर से बाइक सवार घायल

बाबूबरही (मधुबनी), संस : सोमवार देरशाम कुकरूपट्टी गाव के निकट एक ट्रक ने बाइक सवार को बुरी तरह रौंद दिया। जख्मी राजनगर थाना क्षेत्र के राघोपुर बलाट निवासी दीपक कुमार सिंह को स्थानीय लोगों ने इलाज के लिए स्थानीय पीएचसी भिजवाया। किन्तु स्थानीय चिकित्सकों ने बेहतर इलाज के लिए सदर अस्पताल मधुबनी रेफर कर दिया है। चिकित्सक ने जख्मी के दोनों पैर की हड्डी टूटने की आशका व्यक्त की है। जनकारी के अनुसार बा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 08:02 PM (IST)
        

लक्ष्य से अधिक खाता खोले जाने पर प्रसन्नता व्यक्त

फुलपरास(मधुबनी),संस: प्रधानमंत्री जन -धन योजना के प्रथम दिन 28 अगस्त को इलाहाबाद बैंक घोघरडीहा शाखा में लक्ष्य से अधिक खाता खोले जाने पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए मुजफ्फ रपुर मंडल प्रमुख एस. मदन मोहन ने शाखा प्रबंधक अनुपम कुमार एवं उनकी टीम को प्रशसा पत्र भेजा है। मंडल प्रमुख ने कहा है कि आपके एवं आपकी टीम के द्वारा निर्धारित लक्ष्य 750 के विरुद्ध कुल 1113 बैंक खाता खोलकर ना सिर्फ आपने अपने दायि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 08:01 PM (IST)
        

भूख हड़ताल की चेतावनी

जयनगर(मधुबनी),संस:जयनगर प्रखंड की बरही गाव निवासी राम पुकार ठाकुर की पत्‍‌नी मंजू देवी ने अनुमंडल पदाधिकारी को आवेदन देकर अंचल प्रशासन के क्रियान्वयन का उल्लंघन कर निजी जमीन पर जबरन घर बनाने का आरोप लगाते हुए न्याय की गुहार लगाई है। अपने प्रेषित आवेदन में मंजू देवी ने लिखा है कि मौजा बरही में खाता नं. 405 खेसरा नं.5306 रकवा एक बीघा जमीन पर भूमि सुधार उप समाहर्ता जयनगर के न्यायालय में भूदान बेदखली... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 07:58 PM (IST)
        

प्रमुख के खिलाफ अविश्वास का नोटिस

फुलपरास(मधुबनी), संस: प्रखंड पंचायत समिति प्रमुख शिव कुमारी देवी के कार्यकलाप से असंतुष्ट पंचायत समिति के 13 सदस्यों ने अविश्वास प्रस्ताव का सामूहिक नोटिस प्रखंड विकास पदाधिकारी राम देव ठाकुर को सोमवार को हस्तगत कराया है। प्रखंड विकास पदाधिकारी ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि प्रमुख से वार्ता कर शीघ्र ही अविश्वास प्रस्ताव पर बहस के लिए तिथि का निर्धारण किया जाएगा। ज्ञात हो कि फुलपरास प्रखंड पंचाय... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 07:44 PM (IST)
        

चार आरडीओ मुख्यालय बुलाए गए

जागरण संवाददाता, मधुबनी : जिले के मधेपुर, मधवापुर, घोघरडीहा तथा हरलाखी प्रखंडों में बीडीओ के स्वतंत्र प्रभार में पदस्थापित किए गए ग्रामीण विकास पदाधिकारी (आरडीओ) को जिला पदाधिकारी ने जिला कार्यालय में योगदान देने का आदेश दिया है। उल्लेखनीय है कि प्रशिक्षु आरडीओ अमरेन्द्र कुमार को मधेपुर, आरडीओ शिव शंकर राय को मधवापुर, आरडीओ सुनील कुमार को घोघरडीहा तथा आरडीओ रुपेन्द्र कुमार झा को हरलाखी प्रखंड में ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 07:43 PM (IST)
        

अंबेदकर महोत्सव पर चर्चा

मधुबनी, संस : अनुसूचित जाति, जनजाति कर्मचारी संघ जिला इकाई की बैठक स्थानीय डा. भीमराव अंबेदकर भवन में देवनारायण राम की अध्यक्षता में हुई। इसमें संघ का संभावित जिला सम्मेलन सह अंबेदकर महोत्सव के आयोजन पर चर्चा की गई। सदस्यता अभियान चलाने पर बल दिया गया। बैठक में घनश्याम पासवान, गंगा साफी, प्रेम महरा, सुद्दी राम, विनोद कुमार साफी, प्रोहित कुमार राम, रामबहादुर राम, रामाशीष पासवान, विजय कुमार पासवान, ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 07:43 PM (IST)
        

नीलाम पत्र वादों के निष्पादन में लाएं तेजी : डीएम

जागरण संवाददाता, मधुबनी : समाहरणालय स्थित जिला पदाधिकारी कार्यालय प्रकोष्ठ में सोमवार को डीएम गिरिवर दयाल सिंह की अध्यक्षता में समीक्षात्मक बैठक हुई। इस बैठक में जिलास्तरीय पदाधिकारी, वरीय उप समाहत्र्ताओं, प्रशिक्षु आईएएस, अपर समाहत्र्ता, विभिन्न प्रशाखा के प्रभारी पदाधिकारियों आदि ने भाग लिया। बैठक में डीएम ने विभिन्न विभागों व प्रशाखा के कामकाज की समीक्षा किया। समीक्षा के क्रम में डीएम ने वरीय ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 07:43 PM (IST)
        
(News from Madhubani, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें