1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

मधुबनी

आपसी विवाद में युवती जख्मी

मधुबनी। अंधराठाढ़ी प्रखंड क्षेत्र के रामखेतारीए हरना गांव में आपसी विवाद को लेकर हुई मारपीट की घटना में राजकुमार साफी की 25 वर्षीया पुत्री आरती कुमारी गंभीर रुप से जख्मी हो गई। उसका इलाज अनुमंडलीय अस्पताल में चल रहा है।और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 11:34 PM (IST)
        

रक्षाबंधन पर जीवन सुरक्षा योजना के लाभ के लिए मिली राशि

मधुबनी। रक्षाबंधन त्योहार के मौके पर स्थानीय भाजपा कार्यालय में चार दर्जन महिला कार्यकर्ताओं के बीच प्रधानमंत्री जीवन सुरक्षा गिफ्ट चेक की खरीदारी के लिए प्रति महिला कार्यकर्ताओं को 201 रुपये प्रदान किए गए। पार्टी के महिला कार्यकर्ताओं द्वारा पुरुष कार्यकर्ताओं को राखी बांधने के उपहार स्वरूप उक्त राशि का वितरण विधायक रामदेव महतो, जिलाध्यक्ष घनश्याम ठाकुर, रहिका प्रखंड भाजपाध्यक्ष रामू कुमार ¨सह, ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 11:33 PM (IST)
        

हड़ताल में करेंगे शिरकत

मधुबनी। केन्द्रीय श्रम संगठन द्वारा राष्ट्रव्यापी आहवान पर 2 सितंबर को राष्ट्रीय आम हड़ताल रहेगी। इस संबंध में अखिल भारतीय ट्रेड यूनियन कांग्रेस के जिला संयोजक रामचन्द्र शर्मा ने जिला पदाधिकारी को एक आवेदन देकर कहा है कि महंगाई पर रोक, 15 हजार न्यूनतम मजदूरी, श्रम कानूनों में मजदूर विरोधी संशोधन बंद करने, ठेका मजदूरी बंद करने सहित कुल 12 मांगों को लेकर मधुबनी में आम हड़ताल रहेगी। इसमें सभी ट्रे... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 11:33 PM (IST)
        

मधुबनी : वेब प्लान की खबर : ऐतिहासिक टाउन क्लब मैदान के जीर्णोद्धार पर ग्रहण

मधुबनी। शहर का ऐतिहासिक टाउन क्लब का जीर्णोद्धार कार्य पर विभागीय ग्रहण लग गया है। शहर के बीचोबीच टाउन क्लब मैदान के लिए राज दरभंगा द्वारा आजादी से पूर्व ही जमीन मुहैया कराया गया। आजादी की लड़ाई के समय स्वतंत्रता के सिपाहियों की गुपचुप बैठक का गवाह बने इस टाउन क्लब मैदान का जीर्णोंद्धार कार्य दो वर्षों से अधर में लटक गया है। दो वर्ष पूर्व टाउन क्लब मैदान का मिट्टीकरण कार्य तो कराया गया लेकिन इसके स... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 11:32 PM (IST)
        

विरासत को सदा अक्षुण्ण रखने की सलाह

मधुबनी। स्थानीय डॉन बॉस्को कन्वेंट स्कूल तथा बीएन झा डॉन बॉस्को कन्वेंट स्कूल में संयुक्त रूप से बच्चों ने भाई-बहन के प्रेम का त्योहार रक्षाबंधन को बड़े ही हर्ष और उल्लास के साथ मनाया छात्राओं ने रंग-बिरंगे धागे से बने रक्षासूत्र छात्रों की कलाइयों पर बांधे। वहीं छात्रों ने छात्राओं को मिठाइयां खिलायीं और तरह -तरह के उपहार प्रदान किए। सर्वप्रथम विद्यालय के निदेशक श्री मनोज कुमार, प्रबंधक श्री जिते... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 11:31 PM (IST)
        

लदनियां से होगी भारी भागीदारी

मधुबनी। आगामी 30 अगस्त को पटना गांधी मैदान में महागठबंधन की स्वाभिमान रैली सूबे में अभूतपूर्व रैली होगी। 30 अगस्त को रैली में पटना होगी। इस ऐतिहासिक रैली में बाबूबरही विधानसभा क्षेत्र से 15 हजार से अधिक कार्यकर्ता भाग लेगें। उक्त बातें जिला जदयू नेता विष्णुदेव भंडारी, प्रदेश जदयू अतिपिछड़ा मोर्चा के महासचिव रामनारायण पंडित, मधुबनी जिला जदयू किसान मोर्चा अध्यक्ष बासुदेव कुशवाहा, प्रखण्ड कांग्रेस अध... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 11:31 PM (IST)
        

बहनों ने एसएसबी जवानों को बांधी राखी

मधुबनी। प्रखंड क्षेत्र के वनबंधु परिषद के तत्वाधान में एकल विद्यालय अभियान द्वारा गंगौर एसएसबी कैंप के इंचार्ज देवेंद्र ¨सह के नेतृत्व में जवानों के कलाई पर नवटोली, मुखियापट्टी, केरवा व अकरहरघाट अभियान की सभी बहनों ने राखी की पवित्र त्योहार पर मंगल टीका लगाते हुए सामुहिक रूप से राखी बांधी। इस अवसर पर इंचार्ज श्री ¨सह ने कहा कि हम एसएसबी जवान जो कोई आसाम, उड़ीसा, पंजाब, जम्मू आदि विभिन्न राज्यों से ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 11:30 PM (IST)
        

बाइक की ठोकर से साइकिल सवार वृद्ध जख्मी

मधुबनी। अनुमंडल मुख्यालय से सटे एनएच 57 सड़क में चनौरागंज चौक के नजदिक एक मोटर साइकिल की ठोकर से साइकिल सवार वृद्ध गंभीर रुप से जख्मी हो गया। जख्मी व्यक्ति लखनौर थाना क्षेत्र के बेरमा गांव निवासी स्व. मधु राउत का 62 वर्षीय पुत्र हरेराम राउत को परिजनों ने इलाज के लिए अनुमंडलीय अस्पताल में भर्ती करा दिया है। दुर्घटना के बावत वताया जाता है कि हरेराम राउत अपनी साकिल से पान का ढोली पहुंचाने चनौरागंज चौक... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 11:30 PM (IST)
        

हर वर्ष डायवर्सन बनाने का खेल

मधुबनी। सीमावर्ती क्षेत्र जयनगर- पद्मा गांव के बीच एनएच संख्या 104 में धौरी नदी पर बना क्षतिग्रस्त स्क्रू पाइल पुल हादसे का न्योता दे रहा है। इधर करीब एक सप्ताह से चालक जान जोखिम में डालकर यहों एक माह पूर्व बने डायवर्सन भारी वाहनों को पुल से पार करते हैं। बता दें कि एनएच 104 के कार्यपालक अभियंता ने कुछ वर्ष पूर्व ही पुल क्षतिग्रस्त घोषित कर वाहनों के आवागमन पर रोक लगा रखी है। वहीं स्थानीय लोगो... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 11:28 PM (IST)
        

कल्याणकारी योजनाओं को लग गया ग्रहण

मधुबनी। जिले के झंझारपुर प्रखंड में दो महत्वाकांक्षी विकास की योजनाएं राजनैतिक दावपेंच में फंसकर अवरुद्ध हो गई हैं। लोहना उत्तरी पंचायत का पंचायत किसान भवन तथा विदेश्वर स्थान चौक से कोठिया तक की पक्की सड़क स्वीकृति के बाद भी रुकी हुई हैं। पूर्व मंत्री व क्षेत्रीय विधायक नीतीश मिश्रा के सौजन्य से इन दोनों विशष्ट कार्य योजना की स्वीकृति हुई थी। समय पर शिलान्यास उत्सवी माहौल में हुआ, परन्तु राजनीतिक... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 11:28 PM (IST)
        

विद्युत उपभोक्ता हो रहे गोलबंद, दी आंदोलन की धमकी

मधुबनी। प्रखंड क्षेत्र के एक दर्जन गांव में विद्युत उपभोक्ता का आक्रोश विभागीय अकर्मण्यता के कारण गहराता जा रहा है। ग्रामीणों ने विभिन्न पदाधिकारी को आबेदन प्रेषित कर आंदोलन की धमकी दी है। शुक्रवार को शतघारा के ग्रामीणों ने मामले की निराकरण नहीं होने तक जुलाई माह का विपत्र नहीं जमा करने का निर्णय लिया । बता दें कि इस गांव से प्रति माह तकरीबन एक लाख रुपए की विपत्र वसूली होती है। ग्रामीणेा ने कहा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 11:27 PM (IST)
        

रैली से घबरा गई है मोदी सरकार

मधुबनी। महागठबंधन के स्वाभिमान रैली से भाजपा घबरा गयी है। केंद्र की मोदी सरकार हर मोर्चे पर विफल साबित हो रही है। केंद्र की मोदी सरकार महंगाई भष्ट्राचार पर अंकुश लगाने में अक्षम साबित हो रही है। उक्त बातें राजद नेता ललित कुमार ¨सह ने बेनीपट्टी में पत्रकारों से कही। उन्होंने कहा कि महागठबंधन की ताकत से एनडीए में बैचेनी आ गयी है जबकि बिहार के अपमान की बदला स्वाभिमान रैली से नरेंद्र मोदी को दिया जाये... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 11:26 PM (IST)
        

रैली को ले दिखा गजब का उत्साह

मधुबनी। महागठबंधन की पटना में रविवार को स्वाभिमान रैली में भागीदारी लेकर यहां महागठबंधन दलों के नेताओं व कार्यकर्ताओं में रैली में गजब का उत्साह देखा गया। शनिवार दोपहर बाद से ही रैली में भागीदारी के लिए जिला मुख्यालय सहित जिले के विभिन्न हिस्सों से महागठबंधन दलों के जत्था का पटना रवाना होते रहे। कांग्रेस के प्रदेश संगठन सचिव कृष्णकांत झा गुड्डू के नेतृत्व में मधुबनी विधानसभा क्षेत्र से छोटे-बड़े वा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 11:26 PM (IST)
        

जागरण कार्यालय पहुंच बांधी राखी

मधुबनी। रक्षाबंधन के मौके पर प्रजापिता ब्रह्मा कुमारी ईश्वरिय विश्वविद्यालय की स्थानीय शाखा से जुड़ी संगीता बहन द्वारा दैनिक जागरण के स्थानीय कार्यालय पहुंच जागरण से जुड़े सभी सहयोगियों के कलाई पर राखी बांधकर रक्षाबंधन त्योहार की रस्म पूरी की गई। जागरण कार्यालय पहुंचे संगीता बहन के साथ विभा बहन, इन्द्र भाई, सुधीर भाई का काफी सालिनता के साथ अभिनंदन किया गया। बहनों ने जागरण सहयोगियों को राखी बांधकर मु... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 11:26 PM (IST)
        

डीएसपी ने लिया बैंक जाकर सुरक्षा का जायजा

मधुबनी। अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी निर्मला कुमारी ने सुरक्षा व्यवस्था को लेकर भारतीय स्टेंट बैंक की शाखा बेनीपट्टी में पहुंच कर जायजा लिया, साथ ही बैंक में उपस्थित लोगो से कई विन्दुओं पर पूछ ताछ की। कहा कि सुरक्षा की ²ष्टि से विभिन्न बैंको में जाकर जायजा लिया जा रहा है साथ ही अपराध नियंत्रण को लेकर थानाध्यक्षों को निर्देश दिया जा रहा है। बेनीपट्टी के डीएसपी निर्मला कुमारी ने बताया कि अपराध नियंत्रण व... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 11:25 PM (IST)
        

पूर्णिमा पर भैरवा शिवालय में शांतिपूर्ण जलाभिषेक

मधुबनी। विस्फी प्रखंड के भैरवा में उगना महादेव पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच शांतिपूर्ण व सामाजिक सदभाव के साथ सावन के पूर्णिमा के दिन श्रद्धालुओं के जलाभिषेक के बाद संपन्न हो गया। भैरवा उगना माहादेव पर जलाभिषेक को लेकर विगत एक माह से कड़ी सुरक्षा व्यवस्था व पुलिसिया चाक चैबंद व्यवस्था के बीच श्रद्धालुओं की जलाभिषेक कार्य चल रहा था। जलाभिषेक को लेकर जहां चप्पे चप्पे में पुलिस की जावानों को तैनात ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 11:25 PM (IST)
        

चुनाव के समय कांग्रेस को याद आया सवर्ण

मधुबनी। जब जब चुनाव की बयार बहती है। तब तब कांग्रेसियों को सवर्णो की याद आती है। भाजपा को सवर्णो का विरोधी कहने वालेां से हम जानना चाहते है कि जब लालू जी की शासन में भूरा बाल साफ करो का नारा को मजबुती प्रदान की जा रही थी। उस समय कांग्रेस सता का सुख भोग रही थी तथा सवर्णो के उपहास करने वालों की गोद में बैठकर राजनीति कर रहे थे। अभी वर्तमान परिस्थिति में भी उसी लालू जी के साथ मिलकर जिसने कभी सवर्णो के... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 11:24 PM (IST)
        

पुलिसिया कार्रवाई के खिलाफ धरना-प्रदर्शन का निर्णय

मधुबनी। मदरसा शिक्षकों व टोला सेवकों पर पटना में आंदोलन के दौरान हुए पुलिसिया कार्रवाई के खिलाफ जनअधिकार पार्टी, जन अधिकार युवा परिषद व युवा शक्ति जिला इकाई के तत्वावधान में संयुक्त रूप से 31 अगस्त को समाहरणालय के समक्ष धरना का आयोजन किया जाएगा। यह निर्णय युवा शक्ति की शनिवार को बैठक में लिया गया। बैठक में बताया गया कि सांख्यकी स्वयंसेवक के वेतनमान की घोषणा नहीं करने के खिलाफ युवा शक्ति द्वारा चरण... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 11:24 PM (IST)
        

अब नहीं रहेगा वरीय कर्मी का वेतन कनीय कर्मी से कम

मधुबनी । अब एक संवर्ग के किसी भी वरीय कर्मी को कनीय कर्मी से कम वेतन होने का दंश नहीं झेलना पड़ेगा। न ही ऐसे कर्मियों को कुंठा का शिकार होना पड़ेगा। वहीं दूसरी ओर किसी भी कर्मी का अवकाश स्वीकृत करने पर अवशेष अवकाश का भी उल्लेख करना होगा। इन दोनों मामलों को लेकर वित्त विभाग ने फरमान जारी कर दिया है। वित्त विभाग ने एक संवर्ग के वरीय कर्मी का वेतन कनीय कर्मी से कम वेतन होने की स्थिति में वरीय कर्मी का... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 11:23 PM (IST)
        

बहनों को प्रधानमंत्री जीवन सुरक्षा बीमा योजना का तोहफा

मधुबनी। स्थानीय थाना के पौनी गांव में मध्य विद्यालय पर शनिवार को सांसद वीरेन्द्र चौधरी ने सभा को सम्बोधित किया। जिसमें उन्होंने कहा कि आज भी देश की अधिकांश महिलाएं जीवन सुरक्षा से वंचित हैं। इसी को लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने एक योजना चलाई है। जिनमें पुरूष एवं महिला दोनों जुड़ सकते हैं। उन्होंने कहा कि आज रक्षाबंधन के दिन प्रधानमंत्री के आह्वान पर भाजपा का प्रत्येक कार्यकर्ता अधिकाधिक बहनों ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 11:23 PM (IST)
        
(News from Madhubani, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें