1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

मधुबनी

अधूरा पड़ा सामुदायिक भवन

मधुबनी। प्रखंड क्षेत्र के परसाही गांव में विधान पार्षद के ऐच्छिक कोष से बन रहा सामुदायिक भवन पांच वर्षो बाद भी अधूरा पड़ा है। आगामी विधानसभा चुनाव में स्थानीय लोगों के लिए निश्चित तौर पर यह प्रत्याशियों के समक्ष सवाल उठाने का मौका देगा। क्या है योजना : पूर्व विधान पार्षद स्व. ब्रह्मदेव नारायण ¨सह ने वर्ष 2010-11 में ही सिधपा पंचायत के परसाही गांव के डॉ. राम बहादुर ¨सह के दरवाजे पर सामुदायिक भवन न... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 11:37 PM (IST)
        

ध्यानार्थ : ग्रामीण क्षेत्र में बंद की खबर में जोड़

मधुबनी। राजद द्वारा आहुत बिहार बंद के दौरान सोमवार को राजद कार्यकर्ताओं ने प्रखंड क्षेत्र के उमगांव, कलना व फुलहर सहित अन्य जगहों पर सभी बाजार को बंद रखा। इस दौरान सड़कों भी जाम रखा गया। मौके पर फुलहर मुखिया अनिता देवी, धनीकलाल यादव, रामप्रित यादव, कमलेष कर्ण,सिसौनी मुखिया महेंद्र राम, अषेष्वर यादव, सुल्तान अहमद, श्याम यादव, तुलसी झा, मो. शाबीर व मो. सकुर इस्माईल सहित सैकड़ों कार्यकर्ता मौजूद थे। ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 11:10 PM (IST)
        

सीट बढ़ाने को ले किया प्रदर्शन

मधुबनी। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद जयनगर इकाई के छात्रों ने अनुमंडल मुख्यालय के एक मात्र अंगीभूत महाविदयालय डी बी कॉलेज में स्नातक प्रथम खंड में नामांकन में सीटो की संख्या बढाने सहित अन्य मांगो को लेकर सोमवार को कॉलेज परिसर में धरना प्रदर्शन का आयोजन किया। परिषद के कॉलेज अध्यक्ष अजित कुमार ¨सह के अध्यक्षता में आयोजित धरना प्रदर्शन को परिषद के वरिष्ठ छात्र नेता कुमार धर्मेन्द्र उर्फ बौआ झा साग... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 11:09 PM (IST)
        

आग से एक लाख से अधिक की संपत्ति राख

मधुबनी। प्रखंड क्षेत्र के साहरघाट अंसारी चौक स्थित पाल्ट्री फार्म में रविवार की देर रात अचानक लगी आग के कारण एक लाख से अधिक की संपत्ति जलकर राख हो गई। इस अगलगी की घटना में 11 ¨क्वटल मुर्गे आग से झुलस कर मर गए। बाइक सर्विस सेंटर के दमकल से आग पर काबू पाया जा सका। आग कौसे लगी इसका पता नहीं चल सका हैं। प्राप्त जानकारी के मुताबिक रविवार की देर रात बारा टोल निवासी मो. सुहैल अहमद के मूर्गा फार्म में ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 11:09 PM (IST)
        

ग्रामीण क्षेत्र में भी रहा बंद का असर

मधुबनी। जाति आधरित जनगणना को सार्वजनिक करने के उद्देश्य को लेकर राष्ट्रीय जनता दल सुप्रिमो लालू प्रसाद यादव के आह्वान पर बिहार बंद का असर जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में देखा गया। झंझारपुर: बिहार बंद आंदोलन की धमक संपूर्ण अनुमंडल क्षेत्र में व्यापक रुप से दिखाई दिया। सुवह से ही अनुमंडल मुख्यालय सहित आसपास के प्राय सभी मुख्य सड़कों का राजद कार्यमर्ताओं ने जाम कर दिया। झंझारपुर थाना चौक पर पार्टी ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 11:09 PM (IST)
        

पुल से टकराकर आकर बाइक सवार की मौत

मधुबनी। भैरवस्थान थाना क्षेत्र के रैयाम गांव में मदरसा के नजदीक पुलिया से टकराकर एक बाइक सवार की दर्दनाक मौत हो गई। उक्त युवक की पहचान राजनगर थाना के भवानीपुर गांव निवासी राजेन्द्र पासवान के पुत्र के रूप में हुई है। मृतक रैयाम गांव के अपने एक परिचित लखिन्दर पासवान से मिलकर घर वापस जा रहा था कि यह घटना मदरसा के नजदीक स्थित पुलिया पर हो गई। सूचना पर जब तक पुलिस पहुंचती तब तक मृतक के परिजन पहुंच गए ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 11:08 PM (IST)
        

एडीजे ने दिया योगदान

मधुबनी। व्यवहार न्यायालय में अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश के रूप में प्रदीप कुमार शर्मा ने सोमवार को योगदान दिया है। इनके योगदान से अधिवक्ताओं में हर्ष व्याप्त है। अधिवक्ताओं ने आशा व्यक्त की है कि लंबित मुकदमों के निष्पादन में और तेजी आएगी। मालूम हो कि एक सप्ताह पूर्व सीजेएम मो.हसीबुल्लाह अंसारी ने भी प्रोन्नति पाकर एडीजे द्वितीय के रूप में योगदान दिया था। प्राप्त जानकारी के अनुसार श्री शर्मा ए... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 11:06 PM (IST)
        

विद्यालयों में शौचालय निर्माण कार्य शीघ्र पूर्ण करें : डीएम

मधुबनी। वीडियो कांफ्रें¨सग के माध्यम से मुख्य सचिव द्वारा दिए गए निर्देश के आलोक में डीएम गिरिवर दयाल ¨सह ने जिला शिक्षा पदाधिकारी, जिला कार्यक्रम पदाधिकारी-सर्व शिक्षा अभियान, राष्ट्रीय माध्यमिक शिक्षा अभियान व योजना एवं लेखा को निदेश दिया है कि सभी विद्यालयों में शौचालय का निर्माण कार्य जुलाई 2015 तक हरहाल में पूर्ण कराना सुनिश्चित करें। डीएम ने यह भी निर्देश दिया है कि ऐसे शौचालय जिसका निर्मा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 11:06 PM (IST)
        

उमानाथ को श्यामानन्द स्मृति पाठक सम्मान

मधुबनी। यदुनाथ सार्वजनिक पुस्तकालय पैटघाट ने वर्ष 2014 से प्रारंभ किया गया डा. पं. श्यामानन्द झा स्मृति पाठक सम्मान उमानाथ मिश्र को प्रदान किया। यह सम्मान श्री मिश्र को स्व. श्यामानन्द झा के जन्म दिवस के अवसर पर प्रदान किया गया। प्रथम पाठक सम्मान समारोह की अध्यक्षता साहित्य अकादमी पुरस्कार से सम्मानित रामजी ठाकुर ने किया। मुख्य अतिथि के रूप में राष्ट्रपति पुरस्कार प्राप्त किशोर नाथ झा थे। वक्ताओं ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 11:05 PM (IST)
        

मधुकर दास महोत्सव 8 अगस्त को

मधुबनी। बिहार पान स्वासी बुनकर समाज जिला इकाई की बैठक रामेश्वर दास की अध्यक्षता में लखनौर प्रखंड के बेहट बुलाकी बाबा स्थान परिसस में संपन्न हुआ। जिसमें निर्णय लिया गया कि बाबा मधुकर दास महोत्सव सह जिला सम्मेलन नगर परिषद के विवाह भवन में 8 अगस्त को आयोजित किया जाएगा। बैठक को प्रदेश महासचिव राम अधीन दास, जिलाध्यक्ष महादेव दास, अनिल कुमार दास, रंजीत दास, डा.प्रवीण कुमार दास आदि ने कहा कि जिला सम्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 11:05 PM (IST)
        

डायरिया से परेशान डेढ़ दर्जन इलाज को भर्ती

मधुबनी। अनुमंडल व आसपास के क्षेत्रों में डायरिया से त्रस्त तकरीबन डेढ़ दर्जन रोगियों को इलाज के लिए अनुमंडलीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इन रोगियों में नगर पंचायत क्षेत्र के बेलाराही गांव निवासी ज्ञानी मंडल (57) एवं फूलो देवी (26), नवटोल गांव का मनु कुमार झा (21), कन्हौली की शहजादा खातून (17), चनाक्रा गोठ की रिया मिश्र (38), कटमा खोईर का रोहित कुमार (7), कोर्ट चौक की सविता देवी (31), बेहट का ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 11:05 PM (IST)
        

ग्रामीणों, छात्र-छात्राओं ने काटा बवाल

मधुबनी। मधेपुर प्रखण्ड के उत्क्रमित मध्य विद्यालय नीमा में ग्रामीणों एवं छात्र-छात्राओं ने सोमवार को जमकर बवाल काटा। ग्रामीणों एवं छात्र-छात्राओं ने डीईओ के उस आदेश के खिलाफ जमकर प्रदर्शन और तालाबंदी की जिसमें पूर्व प्रधानाध्यापिका रीता कुमारी को पुन: प्रभारी प्रधानाचार्य बनाने का आदेश निर्गत है। डीईओ का आदेश हालांकि वरीयता के आधार पर लिया गया है। लेकिन ग्रामीण उक्त प्रधानाध्यापिका रीता कुमारी को ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 11:04 PM (IST)
        

बिहार का अपमान बरदाश्त नहीं

मधुबनी। जदयू जिला इकाई के तत्वावधान में स्थानीय थाना चौक पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का पुतला दहन किया गया। मौके पर नुक्कड़ सभा में वक्ताओं ने हाल के दिनों में मुजफ्फरपुर में परिवर्तन रैली के दौरान पीएम मोदी द्वारा सीएम नीतीश कुमार के संदर्भ में दिए गए वक्तव्य की ¨नदा करते हुए कहा कि बिहार का अपमान बरदास्त नहीं किया जाएगा। बिहारी को मुख्यमंत्री श्री कुमार के डीएनए पर गर्व है। वक्ताओं ने कहा कि प... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 11:04 PM (IST)
        

संघ के सतत संघर्ष का परिणाम वेतनमान

मधुबनी। बिहार पंचायत नगर प्रारंभिक शिक्षक संघ की बैठक सूरतगंज स्थित जिला कार्यालय में जिलाध्यक्ष राजू यादव की अध्यक्षता में सोमवार को संपन्न हुई। बैठक को संबोधित करते हुए राज्य सचिव धर्मेन्द्र कुमार ने कहा कि वेतनमान की प्र्राप्ति नियोजित शिक्षकों के सतत संघर्ष का परिणाम है। जिलाध्यक्ष राजू यादव ने सभी नियोजित शिक्षकों को बधाई देते हुए कहा वेतनमान की प्राप्ति में प्रदेश अध्यक्ष पूरण कुमार और प्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 11:04 PM (IST)
        

कूपन वितरण की कछुआ चाल से डीएम खफा

मधुबनी। समाहरणालय सभाकक्ष में सोमवार को जिला पदाधिकारी गिरिवर दयाल ¨सह की अध्यक्षता में जिला आपूर्ति टास्क फोर्स की बैठक हुई। इस बैठक में डीएम ने सदर अनुमंडल तथा बेनीपट्टी अनुमंडल क्षेत्रों में कूपन वितरण की धीमी प्रगित पर गहरी नाराजगी व्यक्त की। साथ ही सदर व बेनीपट्टी अनुमंडल के एसडीओ को कूपन वितरण कार्य में तेजी लाने का सख्त निर्देश दिया। डीएम ने सख्त लहजे में सभी संबंधित पदाधिकारियों को दो टूक... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 11:03 PM (IST)
        

सामने आएगी ब्राह्मण समाज की एकजुटता

मधुबनी। ब्राह्मण महासभा जिला इकाई की बैठक राजनगर प्रखंड के बलहा गांव में देवकांत झा की अध्यक्षता में हुई। इसमें वक्ताओं ने महासभा के उद्देश्य से लोगों को अवगत कराने के साथ समाज के समुचित विकास के विभिन्न पहलुओं पर चर्चा करते हुए कहा कि आने वाले दिनों में ब्राह्मण समाज की एकजुटता सामने आएगी। बैठक में महासभा के राजनगर प्रखंड स्तरीय कार्य समिति का पुन:गठन किया गया। वहीं 31 सदस्यीय कार्य समिति का गठन... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 11:03 PM (IST)
        

मारपीट में आधा दर्जन घायल

मधुबनी। स्थानीय थानाक्षेत्र के एकडारा गांव में रविवार शाम जमीन सम्बन्धी विवाद को लेकर कहासुनी मारपीट की घटना में तब्दील हो गई। इसमें एक पक्ष की एक महिला समेत कोई आधा दर्जन लोग घायल हो गए। इनमें से सिर पर चोट लगने से घायल मो. इमरान को खुटौना पीएचसी द्वारा डीएमसीएच रेफर कर दिया गया है। अन्य घायलों मो. मोइउद्दीन, मो. फरमूद तथा शवाना खातून खुटौना पीएचसी में इलाज हेतु भर्ती हैं। इनमें से मो. फरमूद की ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 11:02 PM (IST)
        

5 अगस्त तक बूथ कमेटी बनाने का निर्णय

मधुबनी। प्रखंड जनअधिकार दल की बैठक उमेश यादव की अध्यक्षता में बिस्फी पंचायत भवन परिसर में आयोजित की गई। बैठक में दल के नीति एवं सिद्धांतों के प्रचार के साथ संगठन को बहुमूल्य करने का निर्णय लिया गया। प्रखंड क्षेत्र में 15 हजार सदस्य बनाने के साथ 15 अगस्त तक बूथ कमेटी बनाने का भी निर्णय लिया गया। दल के वरिष्ठ नेता अशोक यादव ने कहा कि पप्पू यादव नौ जवानों के लिए प्रेरणा के स्त्रोत है। उन्होंने कहा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 11:02 PM (IST)
        

काला बिल्ला लगा कर विरोध प्रदर्शन

मधुबनी। चैकीदार दफादार संघ की राज्य कमेटी द्वारा सरकार की वादा खिलाफी के विरोध में 27, 28 व 29 जुलाई को कालाबिल्ला लगा कर प्रदर्शन करने तथा 5 अगस्त को विधानसभा के घेराव कार्यक्रम के तहत संघ के अनुमंडल इकाई के तत्वावधान में अनुमंडल अध्यक्ष सूर्यनाथ यादव के नेतृत्व में चैकीदार व दफादार द्वारा काला बिल्ला लगा कर विरोध प्रदर्शन किया। इसमें कैलाश ¨सह, शिबू यादव, ठकाई यादव, उपेन्द्र यादव, कपलेश्वर ¨सह,... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 11:01 PM (IST)
        

मारपीट की घटना में प्राथमिकी दर्ज

मधुबनी। स्थानीय थाना क्षेत्र अन्तर्गत रांटी चौक स्थित रवि महतो के ताड़ी दुकान पर शुक्रवार को उत्पाद विभाग द्वारा छापेमारी की गई। इस छापेमारी में देशी शराब की बरामदगी व ताड़ी दुकान के मालिक रवि महतो की गिरफ्तारी की घटना से रविवार को रांटी चौक पर दो पक्षों के बीच मारपीट हो गई। इस घटना के खिलाफ एक पक्ष के आक्रोशित लोगों ने रामपट्टी-राजनगर मुख्य सड़क को रांटी चौक पर जाम कर यातायात ठप कर दिया था। शुक्रवा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 11:01 PM (IST)
        
(News from Madhubani, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें