मधुबनी

  • दंडाधिकारी की कार में ठोकर मारने वाला बाइक सवार धराया

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 10:46 PM (IST)

    मधुबनी। सरहरसा के अनुमंडल न्यायिक दंडाधिकारी की कार में स्थानीय लंगरा चौक के नजदीक पीछे से आ रही एक बाइक द्वारा ठोकर मार देना बाइक सवारों को महंगा पड़ गया है। जानकारी के अनुसार सहरसा के अनुमंडल न्यायिक दंडाधिकारी अपनी कार से झंझारपुर-फुलपरास सड़क से झंझारपुर आरएस की ओर जा रहे थे। उसी क्रम में लंगरा चौक के नजदीक पीछे से आ रही एक बाइक ने कार को जबर्दस्त टक्कर मार दी। इस दुर्घटना में कार का क्षतिग्रस्त... और पढ़ें »

  • दो व्यवसायिक प्रतिष्ठानों में चोरी

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 10:45 PM (IST)

    मधुबनी। जयनगर थाना क्षेत्र में चोरी की बढ़ती घटनाओं को लेकर व्यवसायियों व आमजनों में भय का माहौल है। मंगलवार की रात चोरों ने दो व्यवसायिक प्रतिष्ठानों में चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया। जिसमें से एक दुकान से चोरों ने लगभग दो लाख रुपये नगद व सामान की चोरी की। वहीं दूसरे प्रतिष्ठान के सेफ व तिजोड़ी को तोड़ने के बाद भी उसमें नगद राशि नहीं रहने से चोरों को निराशा हाथ लगी। थाना क्षेत्र के बेला बांध पर अवस... और पढ़ें »

  • बीमार अधेड़ की स्टेशन पर मौत

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 10:45 PM (IST)

    मधुबनी। नेपाल के धनुषा जिला के एक 55 वर्षीय अधेड़ की मृत्यु जयनगर रेलवे स्टेशन पर हृदयगति रुक जाने के कारण हो गई। अधेड़ का इलाज कराने हेतु दरभंगा जा रहा था। जयनगर रेल थाना पुलिस द्वारा अधेड़ के कपड़े की छानबीन के दौरान उसके जेब से पहचान पत्र एवं डाक्टर का पुर्जा मिला। जिसके आधार पर उसकी पहचान हुई। रेल थाना अध्यक्ष ने बताया कि मृत अधेड़ धनुषा जिला के नरहिया वार्ड नं. एक निवासी सूरज साह का पुत्र रामलखन स... और पढ़ें »

  • मारपीट की घटनाओं में आधा दर्जन घायल

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 10:44 PM (IST)

    मधुबनी। झंझारपुर अनुमंडल के विभिन्न क्षेत्रों में हुई अलग-अलग मारपीट की घटना में तीन महिला सहित छह लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गए। अंधराठाढ़ी थाना क्षेत्र में अपने कलमबाग से आम तोड़ रहे एक परिवार के लोगों को उसके गोतिया परिवार के सदस्यों ने यह कहते हुए मारपीट कर जख्मी कर किया कि इस कलम बाग मालिक वह है। इस मारपीट की घटना में अंधराठाढ़ी गांव निवासी लादेव चौधरी की 50 वर्षीया पत्नी सीता देवी, उनका 21 वर्... और पढ़ें »

  • दो ट्रैक्टरों की चोरी

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 10:44 PM (IST)

    मधुबनी। बेनीपट्टी थाना के पाली गोट गांव के महेश्वर मिश्र ने रजौन गांव के मो. शमीम के खिलाफ मंगलवार की रात रजौन चौक स्थित दुकान पर लगी दो ट्रैक्टर व उनकी ट्राली को चुराकर ले जाए जाने की शिकायत करते थाना में प्राथमिकी दर्ज के लिए आवेदन दिया है। श्री मिश्र का आरोप है कि रजौन चौक स्थित सोनू ट्रेडर्स नामक उनकी दुकान है जहां बीआर 7के-3213 एवं बीआर 32-8169 नंबर के दो ट्रैक्टर रात में दुकान पर लगे हुए थे।... और पढ़ें »

  • बाइक दुर्घटना में एक जख्मी

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 10:44 PM (IST)

    मधुबनी। झंझारपुर-अंधराठाढ़ी सड़क में राम चौक के नजदीक हुई बाइक दुर्घटना में नगर पंचायत क्षेत्र के कन्हौली गांव निवासी साबीर का 45 वर्षीय पुत्र मो. कैयूम गंभीर रूप से जख्मी हो गया। उसको इलाज के लिए अनुमंडलीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है।और पढ़ें »

  • बच्चों समेत विवाहिता को घर से निकाला

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 10:43 PM (IST)

    मधुबनी। पंडौल प्रखंड क्षेत्र के सिसवा गांव में दहेज उत्पीड़न का मामला प्रकाश में आया है। पंडौल पूर्वी पंचायत की पीड़िता उषा देवी (पति शोभित कुमार ठाकुर) ने जिले के वरीय पदाधिकारियों एवं महिला आयोग के समक्ष आवेदन दे न्याय की गुहार लगाई है। उक्त आवेदन में सिसवा निवासी उषा देवी ने कहा है कि 8 दिसंबर 2004 ई. को पंडौल प्रखंड के सिसवा ग्राम निवासी घुरण ठाकुर शास्त्री के मझले पुत्र शोभित कुमार ठाकुर के स... और पढ़ें »

  • आधी आबादी का उत्साह दिखा चरम पर

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 10:43 PM (IST)

    मधुबनी। घोघरडीहा प्रखंड क्षेत्र में हुए पंचायत चुनाव के मतदान में आधी आबादी का उत्साह चरम पर देखी गई। कडी़ धूप एवं चिलचिलाती गर्मी में भी महिला मतदाता घंटों कतारबद्व होकर अपने-अपने मताधिकार का प्रयोग किया। सुबह से लोग मतदान केन्द्र पहुंच कतारबद्व होकर अपने मतदान का प्रयोग कर लोगतंत्र के महापर्व को मनाने का काम किया। इस दौरान मतदान केन्द्र 168 ब्रह्मोतरा में पहुंची महिला मतदाताओं ने वैसे प्रत्याशी ... और पढ़ें »

  • सूनी-सूनी नजर आ रही थी सड़कें

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 10:41 PM (IST)

    मधुबनी । पंचायत चुनाव का नौवें चरण के लिए मतदान का उत्साह ऐसा कि घोघरडीहा व मधेपुर प्रखंड का हर कोई मतदाता इसमें सराबोर हो जाना चाहता था। दोनों प्रखंड क्षेत्र में गुरुवार को सार्वजनिक स्थल हो या फिर फुटपाथी बाजार सभी जगहों पर सन्नाटा पसरा था। लोग अन्य जगहों के बजाय मतदान केंदों की ओर ही नजर आ रहे थे। घोघरडीहा व मधेपुर बस पड़ाव में बस सहित अन्य भाड़े के वाहन नजर नहीं आ रहा था। यही हाल स्थानीय टैक्सी... और पढ़ें »

  • सीएमबी कालेज के दो कमरों में स्ट्रांग रूम

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 10:41 PM (IST)

    मधुबनी। गुरुवार को प्रखंड क्षेत्र के सभी 17 पंचायतों में हुए मतदान के बाद स्थानीय चन्द्रमुखी भोला महाविद्यालय डेवढ़ घोघरडीहा में वज्रगृह बनाया गया है। इसी जगह पर मतगणना कार्य भी होगा। सीएमबी कालेज के दो कमरों को स्ट्रांग रूम बनाए गए हैं। दो कमरों में सात-सात टेबल पर मतगणना कार्य कराया जाएगा। बीडीओ अजित कुमार ¨सह ने बताया कि वज्रगृह की सुरक्षा के लिए पुख्ता व्यवस्था की जा रही है।और पढ़ें »

  • घनघनाता रहा जागरण हेल्पलाइन नंबर

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 10:41 PM (IST)

    मधुबनी । पंचायत चुनाव के लिए घोघरडीहा व मधेपुर प्रखंड में हुए मतदान के दिन गुरुवार को दैनिक जागरण स्थानीय कार्यालय का हेल्पलाइन नंबर 06276-221200 दिन भर घनघनाता रहा। मतदान की निर्धारित अवधि सुबह 7 से संध्या 5 बजे के बीच घोघरडीहा व मधेपुर प्रखंड के विभिन्न हिस्सों से वोटर मतदान की प्रक्रिया से जुड़ी जानकारी लेते रहे। वोटरों ने दैनिक जागरण में मतदान से जुड़ी कई अहम जानकारी की सराहना करते हुए कहा कि उ... और पढ़ें »

  • मतदान को पर्व की तरह मनाया

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 10:40 PM (IST)

    मधुबनी। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के प्रारंभ होते ही विभिन्न बूथों पर महिलाओं, युवाओं एवं बुजुर्गों का उत्साह देखते ही बनता था। विभिन्न सुसज्जित परिधानों में महिलाएं किसी पर्व की तरह चुनावी महासमर पर्व में अपनी हिस्सेदारी निभाने बूथ की ओर जाती दिखीं। कई बूथों पर कतारबद्ध महिलाएं तो कई बूथों पर अपनी प्रतीक्षा में लंबी इंतजार करते बैठी महिला मतदाता दिखीं। रहुआ संग्राम पंचायत के खरीक बूथ संख्या 249, 25... और पढ़ें »

  • 3033 अभ्यर्थियों की किस्मत बैलेट बॉक्स में सील

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 10:40 PM (IST)

    मधुबनी । पंचायत आम चुनाव-2016 के नौवें चरण के तहत गुरुवार को घोघरडीहा व मधेपुर प्रखंडों में 334 भवनों में स्थित कुल 556 बूथों पर मतदान कार्य संपन्न हो गया। जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिला पदाधिकारी गिरिवर दयाल ¨सह ने बताया कि नौवें चरण के तहत घोघरडीहा व मधेपुर प्रखंडों में औसतन 62 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। उन्होंने यह भी बताया कि दुबारा वोट डालने के क्रम में घोघरडीहा की प्र... और पढ़ें »

  • सुरक्षा के थे पुख्ता इंतजाम

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 10:39 PM (IST)

    मधुबनी। मधेपुर प्रखण्ड के 26 पंचायत अन्तर्गत कुल 326 बूथों में से तीन को छोड़कर सभी बूथों पर समयानुसार गुरुवार को मतदान प्रारंभ हुआ। मतदान प्रक्रिया में सभी पदों के लिए कुल 1834 प्रत्याशी अपना भाग्य आजमा रहे हैं। कहीं से भी किसी अप्रिय घटना का समाचार नहीं है। प्रशासन ने स्वच्छ और निष्पक्ष चुनाव संपन्न कराने के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम थे। बाइक पैंथर पुलिस बल की गश्ती एक ओर जहां क्षेत्र में आकर... और पढ़ें »

  • प्रत्याशियों के भाग्य बैलेट बाक्स में बन्द

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 10:39 PM (IST)

    मधुबनी।त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के 9वें चरण में प्रखंड के कुल 17 पंचायतों में गुरुवार को मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। कडी़ सुरक्षा के बीच छिटपुट घटनाओं के बीच मतदान शान्तिपूर्वक संपन्न हो गया। बीटीओ सह निर्वाची पदाधिकारी अजित कुमार ¨सह ने बताया कि प्रखंड के 17 पंचायतों में 1370 उम्मीदवार चुनावी जंग में हैं। उन्होंने बताया कि जिला परिषद सदस्य के दो पद के लिए कुल खडे़ उम्मीदवार 10, 17 मु... और पढ़ें »

  • पांच प्रखंडों के 22 बूथों पर पुनर्मतदान कल

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 10:38 PM (IST)

    मधुबनी । जिले के विभिन्न पांच प्रखंडों के 22 बूथों पर पंचायत चुनाव के तहत पुनर्मतदान कल 28 मई को कराया जाएगा। पुनर्मतदान कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच कराया जाएगा। राजनगर प्रखंड में 16 बूथों पर सरपंच पद के लिए तो अंधराठाढ़ी प्रखंड के एक बूथ पर वार्ड सदस्य पद के लिए एवं कलुआही प्रखंड के एक बूथ पर पंचायत समिति सदस्य पद के चुनाव के लिए पुनर्मतदान कराया जाएगा। जबकि बासोपट्टी प्रखंड के तीन तथा बिस्फी प्र... और पढ़ें »

  • चुनावी ड्यूटी से लापता स्वास्थ्यकर्मी की बरामदगी को लेकर जाम

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 10:38 PM (IST)

    मधुबनी। चुनावी ड्यूटी से लापता स्वास्थ्यकर्मी की बरामदगी को लेकर पीड़ित परिवार ने स्थानीय लोगों के साथ मिलकर गुरुवार को अंधराठाढ़-झंझारपुर मुख्य मार्ग को जाम कर दिया। बंद के समर्थन में सैकड़ों लोग सड़क पर जुट गए। लोग प्रशासन की असंवेदनशीलता के खिलाफ काफी आक्रोशित थे और जल्द से जल्द लापता कर्मी की बरामदगी की मांग कर रहे थे। लोगों ने अस्पताल की सेवा को भी बंद कर दिया। इनडोर आउटडोर और इमरजेंसी सेवाएं भ... और पढ़ें »

  • स्टेशन पर स्वच्छता की नही होगी अनदेखी

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 10:37 PM (IST)

    मधुबनी । पूर्व मध्य रेल समस्तीपुर मंडल के सीनियर डीसीएम बीएनपी वर्मा द्वारा गुरुवार को मधुबनी रेलवे स्टेशन पर चल रहे निर्माण कार्य का निरीक्षण किया गया। वे इस दौरान स्टेशन की साफ-सफाई के अलावा यात्री सुविधा, वे¨टग रूम, पेयजल काउंटर सहित स्टेशन परिसर में स्वच्छता की वास्तविक स्थिति से अवगत हुए। इस क्रम में श्री वर्मा ने कहा कि स्टेशन पर स्वच्छता बहाल रखने का हर संभव प्रयास किया जाएगा। बेहतर यात्री ... और पढ़ें »

  • हरलाखी बीडीओ के वेतन से 25 हजार कटौती का आदेश

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 10:36 PM (IST)

    मधुबनी । जिला पदाधिकारी गिरिवर दयाल ¨सह ने लोक सूचना पदाधिकारी सह प्रखंड विकास पदाधिकारी, हरलाखी को निदेश दिया है कि राज्य सूचना आयोग द्वारा अधिरोपित किए गए अर्थदंड की राशि 25 हजार रुपये पांच बराबर मासिक किस्तों में अपने वेतन से कटौती कराकर निर्धारित शीर्ष में जमा कराना सुनिश्चित करें। साथ ही अनुपालन प्रतिवेदन राज्य सूचना आयोग तथा जिला लोक सूचना कोषांग को उपलब्ध कराने का भी निर्देश डीएम ने उक्त लो... और पढ़ें »

  • मतदान की पिछली रात फाय¨रग से दहशत

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 10:34 PM (IST)

    मधुबनी । मधेपुर पंचायत चुनाव प्रारंभ होने से सात घंटा पूर्व भेजा थाना के महपतिया एवं गढ़गांव में अलग-अलग असामाजिक तत्वों ने फाय¨रग की घटना को अंजाम दिया। फाय¨रग की यह घटना बुधवार देर रात 12 बजे के आसपास की बताई जाती है। महपतिया गांव में पंचायत चुनाव की मुखिया प्रत्याशी फरहत यासमीन के घर के नजदीक कई राउण्ड अपराधियों ने फाय¨रग की। इसी तरह मध्य विद्यालय गढ़गांव के नजदीक भी कई राउण्ड फायर किए जाने की ... और पढ़ें »

(News from Madhubani, Bihar)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें