1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

मधुबनी

मांगे माने जाने तक जारी रहेगी हड़ताल

जेएनएन, मधुबनी : जिले के किसान सलाहकारों ने दो सूत्री मांगों को लेकर प्रखंड कार्यालयों पर धरना दिया। खजौली: वेतनमान व स्थायीकरण को लेकर किसान सलाहकारों ने शनिवार को प्रखंड मुख्यालय परिसर में धरना दिया। धरना स्थल पर हुई सभा में सलाहकारों ने कहा कि सरकार उनके साथ भेदभाव कर रही है। धरना स्थल पर शुभेन्दु शेखर सिंह, के.डी. सिह. धनपति पासवान, रंजीत कुमार आदि उपस्थित थे। मधेपुर: प्रखंड किसान सलाहकार... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 04:18 AM (IST)
        

थाने से एक चौथाई किमी पर हुई डकैती

झझारपुर (मधुबनी), संस : पचास वर्षीय मृतक किराना व्यवसायी बेचन गुप्ता मूलत: पस्टन गाव के निवासी थे। अंधराठाढ़ी बाजार में थाना से मात्र एक चौथाई किलोमीटर की दूरी पर अपना मकान बनाकर वे व्यवसाय करते थे। क्षेत्र में उनकी लोकप्रियता थी। कहते हैं कि किसी भी समारोह के अवसर पर उधार मागनेवाले व्यक्ति को वे ना नहीं कहते थे। इसी का नतीजा था कि ल्रभ्र दस पन्द्रह वर्ष पूर्व चाय की दूकान चलाकर अपना तथा परिवार क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 04:17 AM (IST)
        

चेकिंग के दौरान एसएसबी जवानों ने धमकाया

लदनिया (मधुबनी), संस : एसएसबी राजनगर 35वीं बटालियन के अन्तर्गत लदनिया बीओपी के जवानों द्वारा नो मैंस पीलर संख्या 256 के करीब चेकिंग के दौरान रविवार को महथा पैक्स अध्यक्ष चन्द्रवीर साह उर्फ चन्दू से बोलेरो जीप की एक स्टीयरिंग बैरिंग नेपाल ले जाने के नाम पर पैसा नहीं देने पर बदसलूकी करते हुए गोली मारने की धमकी दी। एसएसबी जवानों द्वारा पैक्स अध्यक्ष को गोली मारने की धमकी देने से लोगों में एसएसबी जवा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 02:20 AM (IST)
        

रास्ते को ले मारपीट में दो जख्मी

मधवापुर (मधुबनी), संस : साहरघाट थाना क्षेत्र के विशनपुर गांव में रविवार को रास्ता विवाद को लेकर दो पटीदारों के बीच हुए मारपीट की घटना में एक महिला समेत दो लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गए। घायलों में सुशील प्रसाद सिंह की 45 वर्षीया पत्‍‌नी रंजू देवी एवं 20 वर्षीय पुत्र केशव कुमार शामिल हैं। इन दोनों मां-बेटे का इलाज साहरघाट स्थित निजी चिकित्सक के यहा चल रहा है। इस संबंध में जख्मी महिला रंजू देवी ने ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 01:02 AM (IST)
        

चापाकल गाड़ने की मांग

मधुबनी, संस : पंडौल प्रखंड के बेलाही, कमलाबाड़ी गांव निवासी श्याम मांझी, नरेश मांझी सहित अन्य लोगों ने लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण विभाग के कार्यपालक अभियंता को आवेदन देकर धांगर टोला में पेयजल मुहैया हेतु चापाकल गाड़ने की मांग की है। आवेदन में बताया गया है कि धांगर टोल में मात्र तीन चापाकल होने के कारण लोगों को पेयजल की समस्या से जूझना पड़ रहा है।और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 01:02 AM (IST)
        

दहेज हत्या काड के चार आरोपी गिरफ्तार

मधवापुर (मधुबनी), संस : साहरघाट थाना पुलिस ने शनिवार की रात पकड़शाम गांव में छापेमारी कर दहेज हत्या काड के चार नामजद हत्यारोपियों को गिरफ्तार किया है। जिन्हें न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है। गिरफ्तार आरोपियों में शिवशकर मंडल, गोपाल मंडल, चांदनी देवी एवं उषा देवी शामिल हैं। उक्त जानकारी थानाध्यक्ष अरुण कुमार ने दी है। इन सभी आरोपियों के विरूद्ध साहरघाट थाना में मृत नवविवाहिता की मां आशा देवी ने... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 01:01 AM (IST)
        

समर एक्सप्रेस दिए जाने से लोगों में प्रसन्नता

जयनगर (मधुबनी), संस : जयनगर से आनन्द बिहार के लिए समर स्पेशल ट्रेन दिए जाने पर सीमावर्ती क्षेत्र के लोगों ने प्रसन्नता व्यक्त की है। जयनगर नागरिक मंच के संयोजक रामप्रसाद राउत, विनोद सुरेका, डा. कमलकात झा, अंजनी प्रसाद सिंह, अरुण जैन, विमल मस्करा, मो. जीलानी आजाद समेत अन्य लोगों ने जयनगर से आनन्द बिहार के लिए सप्ताह में दो दिन समर स्पेशल ट्रेन चलाए जाने की घोषणा किए जाने पर रेल मंत्री एवं प्रधानमंत... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 01:01 AM (IST)
        

मधुबनी में किराना व्यवसायी की हत्या, जनाक्रोश उबला

Businessman killed during dacoity, public anger boiling

मधुबनी। मधुबनी जिले के अंधराठाढ़ी थाना क्षेत्र अंतर्गत अंधरा बाजार के प्रसिद्ध किराना व्यापारी बेचन गुप्ता की शनिवार देर रात डकैतों ने हत्या कर दी। घटना की सूचना मिलने के बावजूद पुलिस समय पर नहीं पहुंची। पुलिस की इस लापरवाह कार्यशैली के खिलाफ रविवार की सुबह आक्रोशित लोगों ने अंधराठाढी थाने में तोडफ़ोड़ की तथा बाजार बंद कर दिया। एसपी ने लापरवाही के आरोप में अंधराठाढी के थानाध्यक्ष को निलंबित कर दिय... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 12:13 PM (IST)
        

पेयजल संकट गहराया

हरलाखी (मधुबनी), संस : प्रखंड ही नहीं पूरे विधानसभा क्षेत्र में इन दिनों बढ़ी तेज धूप व भीषण गर्मी की वजह से लोगों का जीना मुहाल हो गया है। रात भर लोग पंखा डोलाते डोलाते बेचैनी में रहते, पर तनिक भी नींद नहीं आ है। गर्मी की वजह से नदी, नहर, जलाशय व पाइप आदि भी सूखने लगे हैं। वहीं दूसरे ओर बिजली अपना रंग दिखा रही है। विभाग लगातार बिजली देने का दावा कर रही है लेकिन धरातल पर कुछ और ही है। खासकर रात को... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 04:21 AM (IST)
        

ट्रांसफॉर्मर बदलने पर माने

मधुबनी, संस : शहर के आरके कालेज चौक स्थित स्थानीय विद्युत उपभोक्ताओं द्वारा शनिवार की सुबह से सड़क जाम रखा गया। छह दिनों से जले पड़े स्थानीय विद्युत ट्रांसफार्मर को बदलने की मांग को लेकर सड़क जाम तब तक जारी रहा जब तक कि जला ट्रांसफार्मर नहीं बदला जा सका। मौके पर मौजूद मेराज अंसारी, जेपी नायक, रवि कुमार, मो. अशरफ, मो. मासूम, गुड्डू कुमार, कन्हैया ठाकुर, कपिल कुमार सहित अन्य ने बताया कि पिछले छह दिनों ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 01:15 AM (IST)
        

चल रहा मतदाता शुद्धिकरण कार्य

फुलपरास(मधुबनी), संस :01 जनवरी 2015 को 18 साल उम्र प्राप्त करने वाले मतदाताओं का नाम निर्वाचक सूची से जोड़ने का अभियान यहा जोर शोर से जारी है। अभियान की सफलता को लेकर ध्वनि विस्तारक यंत्र से प्रचार प्रसार कराया जा रहा है। 39 फुलपरास विधान सभा क्षेत्र के निर्वाचक निबंधन पदाधिकारी सह अनुमंडल पदाधिकारी फुलपरास मो. कमर आलम ने जानकारी दी है कि मतदाता पुनरीक्षण अभियान के तहत 24 मई एवं 7 जून को विशेष शिवि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 01:04 AM (IST)
        

मतदाता सूची की त्रुटियों को शतप्रतिशत शुद्ध करने का निर्देश

बेनीपट्टी (मधुबनी), संस : सहायक निर्वाचक निबंधन पदाधिकारी सह प्रखंड विकास पदाधिकारी ललित कुमार सिंह ने बेनीपट्टी प्रखंड के बीएलओ के बीच किट का वितरण किया। जहा बीएलओ को किट में रजिस्टर, कापी, पैड, कलम, स्केल एवं नेम प्लेट दिया गया। श्री सिंह ने बीएलओ को पारदर्शिता के साथ काम करने एवं 24 मई व 7 जून को विशेष कैंप के तहत सुबह आठ से पाच बजे शाम तक अपने-अपने मतदान केन्द्र पर बैठने तथा छूटे हुए मतदाताओं ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 01:04 AM (IST)
        

सुपारी, गुटखा जब्त

जयनगर(मधुबनी),संस : एस एस बी 14वीं बटालियन के अर्राहा बीओपी के जवानों ने एसआइ नवीन कुमार के नेतृत्व में शुक्रवार की देर शाम गश्ती के दौरान नेपाल से भारत तस्करी कर लाए जा रहे पिकअप वैन पर लदे सात बोरा सुपारी एवं चार बोरा पराग गुटखा को जब्त किया। जब्त सामान समेत पिकअप की अनुमानित कीमत दो लाख पचास हजार रूपये आकी गई है। तस्कर भागने में सफल रहा। उक्त आशय की जानकारी कस्टम कार्यालय जयनगर के इंस्पेक्टर ब... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 01:03 AM (IST)
        

आदोलन के मूड में रामपुर के लोग

मधवापुर (मधुबनी),संस : विद्युत विभाग के अधिकारियों व कर्मियों की लापरवाही से परेशान हो रामपुर गंाव के ग्रामीण बिजली की समस्या को लेकर अब आदोलन चलाने के मूड में दिख रहे हैं। इसको लेकर ग्रामीणों में काफी अक्रोश देखा जा रहा है। ग्रामीण अवनी झा, बलराम झा, अनिल झा, रमण कुमार झा, सहित कईं ने बताया कि पिछले 20 दिन से गंाव स्थित विद्युत ट्रासफार्मर जल जाने के कारण पूरे गंाव में अंधेरा छाया रहता है। सर्व... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 01:03 AM (IST)
        

तीन पर विद्युत चोरी का मुकदमा

जयनगर(मधुबनी),संस: विद्युत अवर प्रमंडल कार्यालय जयनगर के कनीय अभियंता शकील अहमद के नेतृत्व में शुक्रवार को जयनगर शहर में चलाए गए छापेमारी अभियान में तीन लोगों पर विद्युत चोरी करने के आरोप में स्थानीय थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई गई। उक्त आशय की जानकारी कनीय अभियंता ने देते हुए बताया कि पवन कुमार राउत, कामेश्वर झा एवं प्रदीप कुमार साह पर बिजली चोरी की प्राथमिकी दर्ज की गई है। तीनों पर लगभग अस्सी ह... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 01:03 AM (IST)
        

ट्रांसफॉर्मर बदलने पर माने

मधुबनी, संस : शहर के आरके कालेज चौक स्थित स्थानीय विद्युत उपभोक्ताओं द्वारा शनिवार की सुबह से सड़क जाम रखा गया। छह दिनों से जले पड़े स्थानीय विद्युत ट्रांसफार्मर को बदलने की मांग को लेकर सड़क जाम तब तक जारी रहा जब तक कि जला ट्रांसफार्मर नहीं बदला जा सका। मौके पर मौजूद मेराज अंसारी, जेपी नायक, रवि कुमार, मो. अशरफ, मो. मासूम, गुड्डू कुमार, कन्हैया ठाकुर, कपिल कुमार सहित अन्य ने बताया कि पिछले छह दिनों ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 01:03 AM (IST)
        

मतदाता सूची में नाम शामिल कराने पर बल

मधुबनी, संस : राजद जिला इकाई की बैठक शहर के कीर्तन भवन रोड स्थित पार्टी कार्यालय में फुल हसन अंसारी की अध्यक्षता में हुई। इसमें मतदाता सूची से वंचित लोगों का नाम सूची में दर्ज कराने के लिए 11 सदस्यीय गठित बूथ कमेटी के कार्यो की जानकारी देते हुए प्रखंडवार बूथ कमेटी के सदस्यों द्वारा कार्य प्रारंभ करने का आह्वान किया गया। वक्ताओं ने कहा कि प्रत्येक प्रखंड में बूथ कमेटी के प्रभारी का मनोनयन किया गया ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 01:02 AM (IST)
        

खरीफ अभियान का लाभ उठाएं किसान

जागरण संवाददाता, मधुबनी : वर्तमान आपदा से पीड़ित किसानों को घबराने की जरूरत नहीं है। खरीफ की बुवाई में किसानों की मदद के लिए सरकार व कृषि विभाग तत्पर है। हर हाल में हम सभी को खरीफ अभियान को सफल कर किसानों की हुई फसल क्षति की भरपाई करनी है। ये बातें शनिवार को नवोदय विद्यालय परिसर में खरीफ कार्यशाला का शुभांरभ करते हुए जिला कृषि पदाधिकारी शिलाजीत सिंह ने कही। कहा कि कृषि से संबंधित सभी अधिकारी व कर्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 01:02 AM (IST)
        

नियोजन मेले में ढाई हजार को नियोजन पत्र

जासं, मधुबनी : जिला मुख्यालय में आयोजित नियोजन सह मार्गदर्शन मेला-2015 में कुल 3825 अभ्यर्थियों से बायोडाटा प्राप्त हुआ। शुक्रवार को आयोजित इस नियोजन सह मार्गदर्शन मेला में विभिन्न कंपनी द्वारा नियोजन के लिए 2404 अभ्यर्थियों का चयन किया गया। यह जानकारी जिला जनसंपर्क पदाधिकारी जयशंकर कुमार ने दी। उन्होंने बताया कि इस नियोजन सह मार्गदर्शन मेला में कुल 24 कंपनी द्वारा नियोजन के लिए 2404 अभ्यर्थियों क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 01:01 AM (IST)
        

नवाह महायज्ञ को ले कलश यात्रा निकली

हरलाखी (मधुबनी), संस : प्रखंड क्षेत्र के हिसार कोदरिया टोल के रामजानकी मंदिर परिसर में नवाह महायज्ञ की शुरुआत की गई। जहा घनश्याम ठाकुर के नेतृत्व में 51 कलशधारी कन्याओं द्वारा भव्य कलश शोभा यात्रा निकाली गई। कलश यात्रा पूजा स्थल रामजानकी मंदिर से चलकर महादेव मंदिर तालाब से पवित्र जल भर कर बौरहर, जिरौल व हिसार गाव का परिक्रमा करते हुए पूजा स्थल पहुंचा। जहा महंथ ने वेदमंत्रोच्चार के साथ कलश को निष्ठ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 01:01 AM (IST)
        
(News from Madhubani, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें