Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
December 19,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

मधुबनी

भाजपा की सरकार बनी तो मिथिलांचल के लिए विशेष योजना : मंगल

बाबूबरही (मधुबनी), संस : अगर आगामी विधानसभा चुनाव में बिहार में भाजपा की सरकार बनेगी तो मिथिलाचल के विकास के लिए भाजपा विशेष योजना का निर्माण करेगी। जिससे मिथिलाचल में आधारभूत संरचना का विकास हो सकेगा। उक्त बातें गुरुवार को बाबूबरही के भूपट्टी मवि. परिसर में आयोजित विधानसभा स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करते हुए भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मंगल पाण्डे ने कही। उन्होंने कहा कि बिहार की वर्तमान ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 11:40 PM (IST)
        

1.08 करोड़ की लागत से बनेंगे 18 पथ व नाले

जागरण संवाददाता, मधुबनी : मुख्यमंत्री क्षेत्र विकास योजना के तहत खजौली विधान सभा क्षेत्र के खजौली, जयनगर व बासोपट्टी प्रखंड क्षेत्रों में 18 पथों का पीसीसी निर्माण कार्य किया जाएगा। इन योजनाओं के निर्माण पर 1,08,39,950 रुपये खर्च किए जाएंगे। इस निर्माण कार्य के लिए जिला योजना पदाधिकारी ने प्रशासनिक स्वीकृति भी प्रदान कर दी है। उल्लेखनीय है कि खजौली के विधायक अरुण शंकर प्रसाद की अनुशंसा के आलोक में... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 11:38 PM (IST)
        

श्रमदान से हो रहा सड़क निर्माण

बिस्फी (मधुबनी), संस : प्रखंड क्षेत्र की चहुटा पंचायत में दक्षिणबारी मुहल्ला निवासी सरपंच वीरेन्द्र कुमार चौधरी 'ललनजी' के नेतृत्व में श्रमदान से सड़क निर्माण कार्य प्रारंभ किया है। भूपनारायण चौधरी के घर से श्मशान एवं बनगज्जा चौर के मुहाने तक 17 सौ फीट लंबी सड़क का निर्माण कार्य किया जा रहा है। भाजपा नेता दिवाकर कुमार चौधरी ने बताया कि इस जनउपयोगी कार्य के लिए सासद एवं विधायक से भी संपर्क किया गया प... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 11:36 PM (IST)
        

केंद्र सरकार सभी मोर्चों पर विफल, दिशाहीन

मधुबनी, संस : राजद महिला प्रकोष्ठ की जिलाध्यक्ष आशा झा ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहा है कि केंद्र की भाजपा सरकार हर मोर्चे पर विफल साबित हो रही है। सोशल मीडिया के माध्यम से यह सरकार धर्म के नाम पर संपूर्ण राष्ट्र का भयादोहन कर रही है। यह केवल नीति और सिद्धान्त का दंभ भरती है लेकिन धरातल पर कुछ नहीं है। सरकार देश की महत्वपूर्ण समस्याओं से ध्यान हटा कर सांप्रदायिक ताकतों को मजबूत कर रही है। राजनीति... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 11:33 PM (IST)
        

ग्राहकों ने बैंक पर हंगामा किया

मधवापुर (मधुबनी), संस : एसबीआइ साहरघाट में कर्मियों की लापरवाही के कारण कार्य का निष्पादन नहीं होने से आक्रोशित ग्राहकों ने गुरुवार को बैंक परिसर में हंगामा किया तथा कर्मियों की संख्या व काउंटर बढ़ाने की माग की। इस दौरान बैंक में अफरातफरी की स्थिति बनी रही और बैंक कर्मी लोगों को शात करते रहे। ग्राहकों की भारी भीड़ बैंक पर जुटी हुई थी। हंगामा कर रहे बैंगरा गंाव की ग्राहक विभा कुमारी ने बताया कि पि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 11:32 PM (IST)
        

ट्राई साइकिल मिलते ही निश्शक्तों के चेहरे खिले

बेनीपट्टी(मधुबनी)संस: अनुमंडल पदाधिकारी राजेश मीणा ने अनुमंडल कार्यालय के समक्ष एक दर्जन निश्शक्त लोगो के बीच ट्राई साइकिल का वितरण किया। शारीरिक रूप से विकलाग लोगो को विकलाग प्रमाण पत्र के आधार पर ट्राइसाइकिल दी जा रही है। जिसके लिए सप्ताह के बुधवार का दिन निर्धारित किया गया है। एसडीएम श्री मीणा ने कहा कि निश्शक्तों के उत्थान एवं विकास तथा कल्याण के लिए सरकार व्यापक स्तर पर कार्य कर रही है। जबकि ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 11:28 PM (IST)
        

बीडीओ ने की विभिन्न योजनाओं की समीक्षा

जयनगर(मधुबनी)संस :जयनगर प्रखंड कार्यालय में प्रखंड विकास पदाधिकारी मनोज कुमार के अध्यक्षता में साप्ताहिक समीक्षात्मक बैठक गुरुवार को आयोजित किया गया। बैठक में कल्याण पदाधिकारी सुनील कुमार,साख्यिकी पदाधिकारी विजय कुमार, प्रखंड पशुपालन पदाधिकारी डा. दिनेश कुमार के अलावे सभी पंचायत सेवक, इन्दिरा आवास सहायक, आवास पर्यवेक्षक, लेखापाल समेत प्रखंडकर्मी उपस्थित थे। प्रखंड विकास पदाधिकारी ने विभिन्न योजनाओ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 11:28 PM (IST)
        

खाद्य सुरक्षा अधिकारी ने दुकानों का किया औचक निरीक्षण

झझारपुर (मधुबनी) संवाद सहयोगी: दरभंगा प्रमंडल के खाद्य सुरक्षा अधिकारी अजय कुमार ने गुरुवार को रेलवे स्टेशन बाजार के कई मिष्ठान्न दुकानों का औचक निरीक्षण किया। सबसे पहले अधिकारी अजय कुमार कैथिनिया गुमटी चौक पहुंचे और वहा विकास वैष्णव होटल, शिव मिष्ठान्न भंडार तथा राधा रानी मिष्ठान्न भंडार का निरीक्षण किया। हालांकि इन दुकानों से निरीक्षण के दौरान अधिकारी ने जाच के लिए कोई सेंपल नहीं लिया। निरीक्षण ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 11:26 PM (IST)
        

दुकानों का औचक निरीक्षण कर नमूना संग्रह किया

जागरण संवाददाता, मधुबनी : प्रमंडलीय खाद्य सुरक्षा पदाधिकारी अजय कुमार ने बुधवार को देर शाम तक जिला मुख्यालय स्थित गिलेशन बाजार में कई दुकानों का औचक निरीक्षण किया। कई दुकानों में छापेमारी भी की। इस क्रम में उन्होंने विभिन्न खाद्य सामग्री का नमूना भी संग्रह किया। दुकानों का लाइसेंस व निबंधन की भी जांच की। जिन दुकानदारों के पास लाइसेंस व निबंधन नहीं था उन्हें शीघ्र लाइसेंस लेने तथा निबंधन कराने की ह... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 11:20 PM (IST)
        

आयुष चिकित्सकों का बेमियादी हड़ताल जारी

जागरण संवाददाता, मधुबनी : दो सूत्री मांगों को लेकर आयुष चिकित्सकों का बेमियादी हड़ताल गुरुवार को चौथे दिन भी जारी रहा। जिले में आयुष (होमियोपैथ, आयुर्वेद एवं यूनानी) चिकित्सकों की कुल संख्या 58 है। सभी आयुष चिकित्सक बेमियादी हड़ताल पर डटे हुए हैं। आयुष चिकित्सकों की मांगों में सूबे के सभी 1544 आयुष चिकित्सकों के लिए पद सृजित करते हुए सेवा नियमित किया जाना तथा आयुष चिकित्सकों का मानदेय ऐलोपैथिक चिकित... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 11:19 PM (IST)
        

निश्शक्त हूं सर, तिपहिया साइकिल दिलाएं

जागरण संवाददाता, मधुबनी : समाहरणालय स्थित डीएम कार्यालय प्रकोष्ठ में डीएम जनता दरबार तथा एसपी कार्यालय प्रकोष्ठ में एसपी जनता दरबार का आयोजन गुरुवार को किया गया। डीएम व एसपी के जनता दरबार में गुरुवार को लोगों की भीड़ अपनी-अपनी समस्याएं सुनाने के लिए उमड़ पड़ी। इस क्रम में राजनगर प्रखंड के कसियौना निवासी शिवकुमार राम ने डीएम जनता दरबार में आवेदन देते हुए कहा कि विकलांग हूं सर, मुझे तिपहिया साइकिल दिला... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 07:11 PM (IST)
        

प्रशासनिक दूरदर्शिता का दिखा अभाव

कलुआही (मधुबनी), संस : लोहा परिक्षेत्र के बिजली उपभोक्ताओं द्वारा बीते सोमवार से चलाए गए चक्का जाम आदोलन को कलुआही आरडीओ के अथक प्रयास से उसी शाम को तत्काल स्थगित करवा तो लिया गया, लेकिन इसने अपने पीछे ऐसे कई सवाल भी छोड़ गया जिस पर विचार करना आवश्यक है। आदोलन की पृष्ठभूमि : लोहा परिक्षेत्र के बिजली उपभोक्ता बिजली की समस्या को लेकर गत जून को रामनगर सबस्टेशन पर शिकायत करने गए थे जिसपर कनीय अभियन्त... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 10:55 PM (IST)
        

पेशावर की घटना पर स्कूली बच्चों ने दी श्रद्धांजलि

मधुबनी, संस : पाकिस्तान के पेशावर स्थित आर्मी पब्लिक स्कूल में हुए आतंकवादी हमला में स्कूली बच्चों की मौत की घटना पर बुधवार को शहर के आरके कालेज चौक स्थित भगवती स्थान मंदिर के आगे स्कूली बच्चों द्वारा श्रद्धांजलि अर्पित की गई। समाजसेवी राजा ठाकुर के नेतृत्व में स्कूली बच्चों ने घटना की निंदा करते हुए मृतकों की आत्मा की शांति हेतु कैंडिल जलाकर श्रद्धा अर्पित की। इससे पूर्व स्कूली बच्चों ने मौन जुलू... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 10:54 PM (IST)
        

स्कूल पर आतंकी हमले की चहुंओर निंदा

मधुबनी, संस : पाकिस्तान के पेशावर में आर्मी पब्लिक स्कूल पर हुए आतंकी हमले के विरोध में विभिन्न संगठन द्वारा शोक व्यक्त की गई। वहीं राजनीतिक दलों ने इस घटना की घोर निंदा की है। शहर के सुभाष चौक स्थित सेवा दल द्वारा शोकसभा का आयोजन किया गया। जिसमें मृतकों की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की गई। शोकसभा में राजेन्द्र प्रसाद, मुकेश पंजियार, एहतेशाम अहमद सहित अन्य ने हिस्सा लिया। वहीं आम आदमी पार्टी ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 10:52 PM (IST)
        

सहज शैली में पढ़ाने के गुर सीख रहे शिक्षक

बेनीपट्टी (मधुबनी), संस : प्रखंड के बीआरसी भवन बेनीपट्टी में प्राथमिक एवं मध्य विद्यालयों के वर्ग दो के नामित शिक्षकों को तीन दिवसीय गैर आवासीय पल्लव प्रशिक्षण दिया जा रहा है। जहा प्रशिक्षण में शिक्षकों को भाषा एवं गणित विषय के शिक्षण के बारे में सरल व सहज रोचक बनाने की तरीके एवं गुणवत्तापूर्ण शिक्षा पर विस्तार से जानकारी दी जा रही है। प्रशिक्षण में निबंधन परिचय प्रशिक्षण का चेतना सत्र उद्देश्य आर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 10:51 PM (IST)
        

रामचंद्र को मिली उप प्रमुख की कुर्सी

लदनिया (मधुबनी) सं.स: स्थानीय प्रखण्ड उप प्रमुख पद के रिक्त पद का चुनाव बुधवार को ई किसान भवन में एसडीओ जयनगर मो. गुलाम मुस्तफा अंसारी की अध्यक्षता में पंचायत समिति की विशेष बैठक संपन्न हुई। रामचन्द्र ठाकुर चार मतों के अंतर से ताराचन्द्र प्रसाद को पराजित कर उप प्रमुख पद पर काबिज हुए। प्रेक्षक के रूप में जिला परिवहन पदाधिकारी सह प्रभारी अपर समाहर्ता रामरूप प्रसाद मौजूद थे। इस बाबत एसडीओ अंसारी न... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 10:49 PM (IST)
        

ब्याज सहित राशि वापस करने का निर्देश

जयनगर (मधुबनी), संस : जयनगर प्रखंड समेत अन्य प्रखंडों के विभिन्न प्राथमिक एवं मध्य विद्यालयों में विगत कई वषरें से विभिन्न योजना के तहत भवन निर्माण की राशि प्रधानाध्यापक द्वारा अपने खाते में रखकर निर्माण कार्य लंबित रखने को जिला शिक्षा पदाधिकारी ने गंभीरता से लेते हुए ब्याज सहित राशि एक सप्ताह के अन्दर वापस करने का सख्त निर्देश दिया है। अन्यथा प्राथमिकी दर्ज करने की चेतावनी दी है। वित्तीय वर्ष 200... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 10:49 PM (IST)
        

अभाविप ने कुलपति का पुतला फूंका

खजौली (मधुबनी), संस : अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद खजौली इकाई के कार्यकर्ताओं ने एलएनएमयू के कुलपति साकेत कुशवाहा का बुधवार को स्थानीय ब्रह्मदेव चन्द्रकला अंतर महाविद्यालय परिसर में पुतला फूंका। सुमित कुमार सिंह के नेतृत्व में पुतला दहन के बाद प्रदेश कार्यसमिति सदस्य रूपेश ठाकुर की अध्यक्षता में आयोजित समारोह को संबोधित करते वक्ताओं ने कहा कि कुलपति ने जाति सूचक शब्दों का प्रयोग कर अपने पद की गरिम... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 10:47 PM (IST)
        

वेटिंग मशीन लेने को जुटीं सेविकाएं

झझारपुर (मधुबनी) संस : स्थानीय सीडीपीओ कार्यालय पर विभिन्न तरह के वजन वाली मशीन खरीदने के लिए प्रखंड के विभिन्न केंद्रों की सेविकाओं का बुधवार को जमघट लगा। दरभंगा जिला के मकरन्दा के मा श्यामा इण्टरप्राइजेज के द्वारा बजाप्ता वेटिंग मशीन का स्टॉल सीडीपीओ कार्यालय के बरामदा पर लगाया गया था। इस संबंध में सीडीपीओ यासमीन परवीन ने बताया कि विभाग से प्रति सेविका के केंद्र के खाता में छह माह तक की बच्ची का... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 10:46 PM (IST)
        

बौद्धिक क्षमता के लिए खेलकूद जरूरी

मधेपुर (मधुबनी), संस : स्थानीय बीआरसी पर शिक्षा विभाग के निर्देश के आलोक में बिहार सब-जूनियर स्पो‌र्ट्स मीट कार्यक्रम के तहत प्रखंड स्तरीय प्रतियोगिता का उद्घाटन बीआरपी निर्मल कुमार, प्रदीप कुमार निराला तथा सुनील कुमार ने संयुक्त रूप से किया। इस अवसर पर वक्ताओं ने कहा कि छात्र-छात्राओं के शारीरिक विकास व बौद्धिक क्षमता के लिए खेलकूद जरूरी है। बदलते परिवेश में इसका विस्तार ग्रामीण स्तर तक किए जाने ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 10:45 PM (IST)
        
(News from Madhubani, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें