Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
February 01,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

मधुबनी

महिला आरक्षण पर केन्द्र गंभीर नहीं : संगीता

जासं, मधुबनी : महिला सुरक्षा तथा संसद एवं विधान मंडलों में महिला आरक्षण के प्रति केन्द्र की मोदी सरकार गंभीर नहीं है। मोदी सरकार महिला सुरक्षा को लेकर भी केवल घड़ियाली आंसू ही बहा रही है। महज घड़ियाली आंसू बहाने व कोरा आश्वासन देने से ही महिलाओं का भला होने वाला नहीं है। देश की 50 फीसदी आबादी महिलाओं की है। लिहाजा महिलाओं को दोयम दर्ज की नागरिक बनाकर रखे जाने से देश को विकसित करने का सपना साकार नहीं... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Feb 2015 02:57 AM (IST)
        

मिथिलाचल की उपेक्षा बर्दाश्त नहीं

हरलाखी (मधुबनी), संसू : सूबे में वर्तमान सरकार अराजकता का माहौल कायम कर रखा है। जिधर देखें उधर लूट खसोट जारी है। वर्तमान सरकार द्वारा मिथिलाचल की उपेक्षा की जा रही है। राज्य में गरीब लोगों को लूटा जा रहा है। जो बर्दास्त नहीं किया जाएगा। उक्त बातें प्रखंड क्षेत्र के पिपरौन गाव में भाकपा का अंचल सम्मेलन को संबोधित करते हुए पूर्व विधायक रामनरेश पाडे ने कही। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा जनविरोध... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Feb 2015 02:56 AM (IST)
        

जल, स्वच्छता व नारी सशक्तीकरण को पदयात्रा

जासं, मधुबनी : बापू की पुण्य तिथि पर 30 जनवरी से 10 फरवरी तक घोघरडीहा प्रखंड स्वराज्य विकास संघ जगतपुर ,मधुबनी द्वारा जल, स्वच्छता , स्वास्थ्य जागरुकता एवं महिला सशक्तीकरण के लिए महिला अधिकार जागरुक पदयात्रा कार्यक्रम का आयोजन किया गया है । 30 जनवरी 2015 को पदयात्री संघ मुख्यालय जगतपुर से चलकर ग्राम पंचायतराज धर्मडीहा में जगतारन सरिया पूर्व सरपंच के दरवाजे पर बैठक का आयोजन किया । उसके बाद ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Feb 2015 02:55 AM (IST)
        

12 विद्युत कनीय अभियंताओं से जवाब तलब

जासं, मधुबनी : विद्युत कार्यपालक अभियंता, मधुबनी ने 12 विद्युत कनीय अभियंताओं तथा दो सहायक विद्युत अभियंताओं से जवाब तलब किया है। जिन विद्युत कार्यपालक अभियंताओं से जवाब तलब किया गया है उसमें विद्युत आपूर्ति प्रशाखा, मधुबनी (श.) के कनीय विद्युत अभियंता पंकज कुमार, कनीय विद्युत अभियंता (अतिरिक्त प्रभार) विद्युत आपूर्ति प्रशाखा मधुबनी (ग्रा.) विकास कुमार, विद्युत आपूर्ति प्रशाखा, मधवापुर के कनीय वि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Feb 2015 01:05 AM (IST)
        

विवाह भवन में बीपीएल धारकों को रियायत

मधुबनी, संस : नगर परिषद कार्यालय परिसर में नव उद्घाटित विवाह भवन शहर के बीपीएल धारकों को 50 प्रतिशत की रियायत पर मुहैया कराई जाएगी। नप प्रशासन शहरी क्षेत्र के लोगों को हर संभव सुविधा प्रदान कराने के लिए भरपूर प्रयास कर रही है। इसकी जानकारी देते हुए नप के कार्यपालक पदाधिकारी जटाशंकर झा ने कहा कि तत्कालीन विधान पार्षद संजय झा के ऐच्छिक कोष व नगर विकास तथा स्थानीय विधायक रामदेव महतो के आर्थिक सहयोग स... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Feb 2015 01:05 AM (IST)
        

भूमि विवाद में महिला सहित 13 जख्मी

कलुआही (मधुबनी), संस : कलुआही थाना क्षेत्र के हरिपुर डीहटोल गाव में भूमि विवाद को लेकर दो गुटों के बीच हिंसक झड़प में चार महिला सहित तेरह लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गए। सभी जख्मियों का इलाज पीएचसी कलुआही में चल रहा है। घटना शनिवार की है। घटना के संदर्भ में बताया गया है कि भूदान से प्राप्त जमीन पर कब्जा को लेकर दो पक्षों के बीच ¨हसक झड़प हुई। जिसमें एक पक्ष के महेन्द्र पासवान, मुनीन्द्र पासवान, योगी प... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Feb 2015 01:05 AM (IST)
        

राशन दुकान के स्थानान्तरण का विरोध

अंधराठाढ़ी (मधुबनी), संस : जनवितरण प्रणाली की दुकान को स्थानान्तरण को लेकर ग्रामीणों ने राशन किरासन का बहिष्कार कर दिया है। मालूम हो कि मदना पंचायत की वार्ड सात एवं आठ के उपभोक्ताओं को जनवितरण प्रणाली विक्रेता गुलाम रसूल के यहां से खाद्यान्न एवं तेल मिलता था। फिलहाल उनकी दुकान खाद्यान्न हेराफेरी के आरोप में विगत कई माह से बंद है। तत्कालीन प्रखण्ड आपूर्ति पदाधिकारी ने उसी गांव के जनवितरण प्रणाली वि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Feb 2015 01:05 AM (IST)
        

ृबाल लोक अदालत में छह मामलों का निष्पादन

मधुबनी, संस : पटना हाईकोर्ट के निर्देशानुसार शनिवार को व्यवहार न्यायालय में किशोर न्याय परिषद के तत्वावधान में बाल लोक अदालत का आयोजन किया गया। इस लोक अदालत में 18 वर्ष से कम उम्र के लड़के लड़कियों से संबंधित छह मामलों का निष्पादन आपसी समझौते के आधार पर किया गया। मामलों का निष्पादन किशोर न्याय परिषद के प्रधान दंडाधिकारी सह प्रथम श्रेणी न्यायिक दंडाधिकारी अतुल वीर सिंह की अध्यक्षता में संपन्न हुआ। स... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Feb 2015 01:04 AM (IST)
        

आग से झुलसकर युवक की मौत

मधवापुर (मधुबनी), संस : साहरघाट थाना क्षेत्र के बसवरिया गांव में शुक्रवार की रात अलाव तापने के दौरान आग से झुलसकर 25 वर्षीय युवक मौत हो गई। युवक मिर्गी रोग से पीड़ित था। आग तापने के दौरान अचानक मिर्गी का दौरा आया और अलाव की आग से बुरी तरह झुलस कर मर गया। मृत युवक लालमोहन राम का 25 वर्षीय पुत्र शकर राम बताया जाता है। घटना की सूचना पर पहुंची साहरघाट थाना पुलिस ने मामले की छानबीन कर युवक का शव पोस्टमा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Feb 2015 01:04 AM (IST)
        

लापरवाह संवेदकों पर कसा शिकंजा

जासं, मधुबनी : योजनाओं का निर्माण कार्य वर्षो से अधूरा छोड़ रखने वाले अभिकर्ताओं पर अब गाज गिरनी तय हो गई है। डीएम ने संबंधित कार्यकारी एजेंसियों को ऐसे लापरवाह संवेदकों पर प्राथमिकी दर्ज करने का आदेश दिया है। विश्वस्त सूत्रों के अनुसार वित्तीय वर्ष 2004-05 से 2008-09 तक में तत्कालीन सांसद देवेन्द्र प्रसाद यादव द्वारा सांसद ऐच्छिक कोष से दर्जनों योजनाओं के निर्माण हेतु अनुशंसा की गई थी। अनुशंसा के... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Feb 2015 01:02 AM (IST)
        

निर्णयों पर अमल न होने से नाराजगी

झझारपुर (मधुबनी), संस : अनुमंडल सभागार में शनिवार को अनुमंडल अनुश्रवण समिति की बैठक आयोजित की गई। समिति के अध्यक्ष सह एसडीओ की अनुपस्थिति के कारण कार्यपालक दण्डाधिकारी चन्द्रशेखर ठाकुर ने बैठक की अध्यक्षता की। बैठक में जनवितरण एवं रसोई गैस वितरण के कायरें की समीक्षा की गई। गत बैठक में लिए गए प्रस्तावों की सम्पुष्टि के समय सदस्यगण उत्तेजित हो गए और प्रशासन पर प्रस्तावों पर अमल नहीं करने का आरोप ल... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Feb 2015 01:01 AM (IST)
        

लावारिस अवस्था में मिली बाइक

बेनीपट्टी (मधुबनी), संस : बेनीपट्टी थाना के दुगरली गाव के कन्हैया झा के साथ मारपीट कर शुक्रवार की रात गैवीपुर गाव के निकट अपराधियों द्वारा छीनी गई सीडी डिलक्स बाइक पुलिस ने अनुमंडल रोड के सड़क के किनारे लावारिस अवस्था में फेंका हुआ बरामद किया गया है। जानकारी के अनुसार दुगरली गाव के कन्हैया झा बेनीपट्टी से अपने घर बाइक से जा रहे थे। गैवीपुर गाव के निकट आठ बजे रात में घात लगाकर बैठे अपराधियों ने रोक ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Feb 2015 01:00 AM (IST)
        

अपहरण कर लिए जाने का आरोप

बाबूबरही (मधुबनी), संस : तेघरा गाव की बैद्यनाथ महतो ने अपने 12 वर्षीय पुत्र धर्मेन्द्र का अपहरण कर लिए जाने का आरोप लगाते स्थानीय थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई है। घटना एक साल पहले की है। प्राथमिकी में कहा गया है कि गाव के मुसहरू महतो, अजय महतो एवं महेन्द्र पूर्वे गत वर्ष जनवरी माह में इनके घर पहुंच 12 वर्षीय पुत्र धर्मेन्द्र की शादी का प्रस्ताव महेन्द्र पूर्वे की पुत्री से रखा। कम उम्र की वजह से प... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 01:10 AM (IST)
        

दो दिवसीय प्रशिक्षण

फुलपरास (मधुबनी), संस : घोघरडीहा एवं फुलपरास प्रखंडों के 140 टोला सेवकों एवं तालिमी मरकज के स्वयं सेवकों का दो दिवसीय गैर आवासीय प्रशिक्षण का आयोजन शुक्रवार को दूसरे दिन स्थानीय राजकीय मध्य विद्यालय फुलपरास में जारी है। और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 01:10 AM (IST)
        

लोगों के दरवाजे तक पहुंचा बैंक

बेनीपट्टी (मधुबनी), संस : चतरा गाव में आयोजित वित्तीय जागरुकता शिविर का उद्घाटन उत्तर बिहार ग्रामीण बैंक के क्षेत्रीय प्रबंधक अनिल कुमार सिंह ने किया। इस अवसर पर श्री सिंह ने कहा कि उत्तर बिहार ग्रामीण बैंक सुनहरा सपना केंद्र के तहत ग्राहकों के सुविधाओं के लिए व्यापक स्तर पर गावों में कार्य शुरू कर दिया है। पहले बैंक शहर तक ही सीमित था लेकिन आज गाव-गाव के लोगों के दरवाजे तक पहुंच चुकी है। ाप या त... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 05:39 AM (IST)
        

वाटर सप्लाई की योजना का कार्य शीघ्र

मधुबनी, संस : नगर परिषद क्षेत्र में घरों तक वाटर सप्लाई के लिए 185 करोड़ की लागत वाली महत्वाकांक्षी योजना पर शीघ्र ही कार्य शुरू होगी। इसकी जानकारी देते हुए नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी जटाशंकर झा ने कहा कि वर्ष 2014 में उक्त योजना नगर विकास एवं आवास विभाग, पटना द्वारा स्वीकृत कर केन्द्र सरकार को भेज दी गई थी। श्री झा ने बताया कि शहरवासियों को वाटर सप्लाई की मांग पूरा होने के करीब आ गया है। इस ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 01:13 AM (IST)
        

अवैध उगाही के खिलाफ हंगामा

हरलाखी (मधुबनी), संसू : हरलाखी प्रखंड क्षेत्र के खिरहर थाना स्थित जिरौल गाव में उत्तर बिहार क्षेत्रीय ग्रामीण बैंक के ग्राहक सेवा केन्द्र पर जन-धन योजना के तहत खाता खुलवाने में अवैध उगाही को ले महादलित महिलाओं ने बुधवार को हंगामा किया। जिरौल गाव वार्ड संख्या 8 व 9 की दर्जनों महादलित महिलाओं ने बताया कि केन्द्र पर खाता खुलवाने के नाम पर संचालक द्वारा अवैध रूप से 50 रुपये माग की गई। जिससे आक्रोशि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 01:13 AM (IST)
        

निजी क्लीनिक से बच्ची गायब

बिस्फी (मधुबनी), संस : बिस्फी प्रखंड के औंसी जीरो माइल स्थित एक निजी क्लीनिक से गुरुवार को अपनी मां के साथ इलाज के लिए आई तीन वर्षीय आसिया को गायब होने की प्राथमिकी आसिया के पिता प्रखंड के उसराही गांव निवासी मो. इस्माइल द्वारा औंसी ओपी में दर्ज कराई गई है। प्राथमिकी के अनुसार आसिया की मां सबीहा खातून अपनी पुत्री का इलाज कराने क्लिनिक लाई थी। इसी क्रम में क्लिनिक में किसी अज्ञात व्यक्ति आसिया को क्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 01:13 AM (IST)
        

गरीबों की हकमारी बर्दाश्त नहीं

मधुबनी, संस : भाकपा पंडौल अंचल का दो दिवसीय सम्मेलन पंडौल के दुर्गा स्थान परिसर में गुरुवार से लक्ष्मण चौधरी की अध्यक्षता में शुरू हुई। सम्मेलन की शुरुआत पूर्व विधायक रामनरेश पांडेय द्वारा झंडोत्तोलन से किया गया। इसके बाद आमसभा की बैठक हुई। बैठक को संबोधित करते हुए वक्ताओं ने बाढ़, सुखाड़ व बिजली की समस्या को दूर करने के लिए कोसी-कमला क्षेत्र में हाई डैम के निर्माण पर बल दिया। वक्ताओं ने लोहट, सकरी... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 01:13 AM (IST)
        

प्रिंसिपल की बर्खास्तगी को लेकर आंदोलन जारी

मधुबनी, संस : अनुसूचित जाति जनजाति छात्र संगठन जिला इकाई द्वारा बुधवार को आरके कालेज के प्राचार्य डा. रमेश यादव का अर्थी जुलूस निकाला गया। जिसे शहर के कई भागों का भ्रमण करते हुए कालेज गेट पर अर्थी दहन किया गया। मौके पर रंजीत पासवान, सुनील पासवान के नेतृत्व में नुक्कड़ सभा को संबोधित करते हुए वक्ताओं ने प्राचार्य द्वारा दलित छात्र समीर दयाल दीपक के साथ मारपीट के मामले में प्राचार्य की बर्खास्तगी की ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 01:12 AM (IST)
        
(News from Madhubani, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें