Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 24,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

मधुबनी

लोजपा का 14वां स्थापना दिवस 28 को

फुलपरास (मधुबनी), संस : लोजपा के 14वां स्थापना दिवस 28 नवम्बर को संकल्प दिवस के रूप में मनाने का निर्णय अनुमंडल स्तरीय लोजपा कार्यकर्ताओं की बैठक में रविवार को लिया गया। लोजपा कार्यालय में आयोजित बैठक की अध्यक्षता संतोष कुमार पासवान ने की। बैठक में राजेन्द्र पासवान, रोबिन प्रसाद साह, मनोज कुमार पासवान, साधु शरण साफी, राजदेव पासवान समेत अन्य लोगों ने भी अपने-अपने विचार रखे। पार्टी की स्थापना दिवस... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 07:46 PM (IST)
        

पत्रकारिता के क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य को ले सम्मानित

बाबूबरही (मधुबनी), संस : प्रखंड क्षेत्र के खोजपुर गाव निवासी सुशात झा को पत्रकारिता के क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य के लिए सुरेन्द्र प्रताप सिंह पत्रकारिता पुरस्कार से सम्मानित किया गया है। इस सम्मान से गाव ही नहीं प्रखंड क्षेत्र के लोगों में हर्ष व्याप्त है। यह पुरस्कार 21वें पटना पुस्तक मेला में साहित्य अकादमी नई दिल्ली के सदस्य अरुण कमल ने दिया। साहित्यकार पदम नारायण झा विरंचि के द्वितीय पुत्र... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 07:46 PM (IST)
        

राष्ट्रीय लोक अदालत 6 को

मधुबनी, संस : राष्ट्रीय विधिक सेवा प्राधिकार के निर्देशानुसार बिहार राज्य विधिक सेवा प्राधिकार के तत्वावधान में 6 दिसंबर 14 को जिला एवं अनुमंडल स्तर पर राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन किया जा रहा है। इस लोक अदालत में संधि योग्य फौजदारी मामले, मोटर दुर्घटना क्लेम केस दुर्घटना सूचना रिपोर्ट एवं राज्य ट्रांसपोर्ट केस, वैवाहिक-परिवार न्यायालय के वाद, श्रम विवाद, भूमि अधिग्रहण वाद, दाखिल खारिज, बंटवारा, क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 07:46 PM (IST)
        

'सत्य साईं बाबा का जीवन ही एक संदेश'

मधुबनी, संवाद सहयोगी : श्री सत्य साईं बाबा की जयंती पर शहर के गिलेशन बाजार दुर्गास्थान परिसर में रविवार को भव्य आध्यात्मिक कार्यक्रम आयोजित हुआ। श्री सत्य साईं सेवा समिति के तत्वावधान में जयंती समारोह को संबोधित करते हुए भक्तों ने कहा कि मानव जाति के लिए सत्य साईं बाबा का जीवन ही एक संदेश है। बाबा ने मानव जाति के उद्धार के लिए जो मार्ग दिखाया उसपर चलकर मनुष्य का जन्म सार्थक होगा। अपने भावोद्गार व्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 07:46 PM (IST)
        

राष्ट्रीय लोक अदालत 6 को

मधुबनी, संस : राष्ट्रीय विधिक सेवा प्राधिकार के निर्देशानुसार बिहार राज्य विधिक सेवा प्राधिकार के तत्वावधान में 6 दिसंबर 14 को जिला एवं अनुमंडल स्तर पर राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन किया जा रहा है। इस लोक अदालत में संधि योग्य फौजदारी मामले, मोटर दुर्घटना क्लेम केस दुर्घटना सूचना रिपोर्ट एवं राज्य ट्रांसपोर्ट केस, वैवाहिक-परिवार न्यायालय के वाद, श्रम विवाद, भूमि अधिग्रहण वाद, दाखिल खारिज, बंटवारा, क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 07:37 PM (IST)
        

महावीरी झडा महोत्सव आज से

जयनगर (मधुबनी), संस : जयनगर अनुमंडल मुख्यालय के बाजार समिति परिसर में सोमवार से भव्य चार दिवसीय श्रीश्री 108 महावीरी झडा महोत्सव का शुभारंभ किया जाएगा। जिसमें लोगों को देश के नामी पहलवानों की कुश्ती का भव्य नजारा दो दिनों तक देखने को मिलेगा। महोत्सव को सफल बनाने के लिए वरिष्ठ चिकित्सक डा. एपी सिंह के नेतृत्व में तीस सदस्यीय कार्यकारिणी का गठन किया गया है। जिसमें मनिकलाल यादव को महासचिव एवं बाबूराम... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 07:35 PM (IST)
        

क्रिकेट कप टूर्नामेंट कमेटी का गठन

खुटौना (मधुबनी), संस : स्थानीय प्लस टू उच्च विद्यालय परिसर में रविवार को सत्येन्द्र सिंह की अध्यक्षता में हुई खेल प्रेमियों की बैठक में स्वर्गीय शम्भूशरण सिंह स्मृति क्रिकेट कप के संचालन हेतु टूर्नामेंट कमेटी का गठन किया गया। सर्वसम्मति से मिन्टू शहजादा टूर्नामेंट कमेटी के संरक्षक, सत्येन्द्र सिंह अध्यक्ष, सैयद अफजल अहमद संयोजक, दीपनारायण मुखिया प्रधान सचिव, गुलाम सरवर कोषाध्यक्ष, शम्भू अस्थाना टी... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 07:34 PM (IST)
        

भारत स्काउट्स एंड गाइड शिविर

खुटौना (मधुबनी), संस : ललमनियां स्थित हंसलाल गेनालाल उच्च विद्यालय में संचालित भारत स्काउट्स एंड गाइड शिविर के तीसरे दिन रविवार को जिला संगठन आयुक्त केशव प्रसाद सिंह की अगुआई में विद्यालय के छात्र-छात्राओं ने ललमनियां चौक से लेकर पंचायत भवन तक की सड़क को पुरी तरह सफाई की। स्वच्छ भारत अभियान के तहत संचालित इस मुहिम में एसएसबी श्रीरामपुर कैम्प के प्रभारी इन्सपेक्टर दलजीत सिंह की पहल तथा उनकी अगुआई मे... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 07:33 PM (IST)
        

कृषि विभाग की उदासीनता सामने आया

झझारपुर (मधुबनी), संस : किसानों को श्रीविधि से धान की खेती करने के लिए कृषि विभाग द्वारा भेजे गए कई उपकरण लखनौर प्रखंड के गाधी स्मृति भवन की शोभा बढ़ा रहा है। वैसे तो गाधी स्मृति भवन में बाल विकास परियोजना पदाधिकारी का कार्यालय चलता है लेकिन भवन के एक कमरा में तालाबंद कर कई सौ बाल्टिया तथा जैविक खाद बीते करीब तीन माह से अधिक से रखा हुआ है। कई प्रखंड के कृषि पदाधिकारियों से पड़ताल करने पर यह तथ्य सा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 07:25 PM (IST)
        

बढ़ रही अफसरशाही पर चिंता

फुलपरास (मधुबनी), संस : फुलपरास विधानसभा क्षेत्र के जदयू कार्यकर्ताओं की बैठक रविवार पूर्वाह्न विधायक गुलजार देवी के आवासीय परिसर अवस्थित पार्टी कार्यालय के मैदान में संपन्न हुई। अध्यक्षता दल के वरीय नेता एवं पूर्व मुखिया भगवान लाल यादव ने की। उक्त अवसर पर पार्टी के फुलपरास, घोघरडीहा एवं मधेपुर प्रखंडों के प्रखंड अध्यक्ष चंदेश्वर यादव, धर्मेन्द्र कुमार मंडल एवं विकास मिश्र के अलावे दल के नेता सं... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 07:22 PM (IST)
        

बनकंट्टा को आदर्श पंचायत घोषित

बेनीपट्टी (मधुबनी), संस : बनकट्टा पंचायत को सासद आदर्श पंचायत घोषित किए जाने की खुशी में मध्य विद्यालय दामोदरपुर के परिसर में ग्रामीणों ने भाजपा के सासद हुक्मदेव नारायण यादव को नागरिक अभिनंदन कर पाग दोपटा से सम्मानित किया। इस अवसर पर सासद श्री यादव ने कहा कि बनकट्टा पंचायत को आदर्श पंचायत का चयन पार्टी संगठन का निर्णय एवं सघन आबादी तथा सरकारी मापदंड के तहत किया गया। आदर्श पंचायत बनकट्टा में विकास ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 07:18 PM (IST)
        

निर्धारित शुल्क से अधिक राशि लेने पर आक्रोश

जयनगर (मधुबनी), संस : जयनगर रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म संख्या एक पर स्थित पे एण्ड यूज शौचालय के संचालक के द्वारा तय राशि से अधिक लिए जाने के कारण यात्रियों में आक्रोश व्याप्त है। संचालक के द्वारा पूर्व मध्य रेलवे प्रशासन के द्वारा निर्धारित शूल्क से अधिक लिए जाने का रेलयात्रियों द्वारा शिकायत किए जाने के बाबजूद यात्रियों से अधिक पैसा वसूल रहे हैं। संचालक द्वारा प्रवेश द्वार पर लिखे गए शुल्क तालिका... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 07:11 PM (IST)
        

कर्तव्य निर्वहन में कोताही बर्दाश्त नहीं : डीएम

जागरण संवाददाता, मधुबनी : स्थानीय विकास भवन स्थित सभागार में रविवार को डीएम गिरिवर दयाल सिंह की अध्यक्षता में विधि-व्यवस्था को लेकर एक महती बैठक आयोजित की गई। इस बैठक में एसपी मो. रहमान, डीडीसी राजकुमार, विभिन्न अनुमंडलों के एसडीओ व एसडीपीओ, डीसीएलआर, विभिन्न प्रखंडों के बीडीओ, विभिन्न अंचलों के सीओ, थानाध्यक्षों, जिलास्तरीय पदाधिकारियों आदि ने भाग लिया। इस बैठक में डीएम व एसपी ने विधि-व्यवस्था क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 07:10 PM (IST)
        

आग लगने से लाखों की संपति राख

हरलाखी (मधुबनी), संसू : प्रखंड क्षेत्र के हुराही चौक पर फर्नीचर की एक दुकान में आग लगने से लगभग तीन लाख की संपति जलकर राख हो गई। जानकारी के अनुसार देर रात को कान्हरपट्टी गाव निवासी ब्रह्मदेव ठाकुर की दुकान में रखी पच्चीस कुर्सी, दो सेट पलंग व दो सेट सोफासेट समेत लगभग तीन लाख रुपये की संपति जलकर राखहो गई। घटना की जानकारी देते हुए दुकानदार ने आग लगने के रात में स्थानीय थाना को सूचना देने के बावजूद... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 07:06 PM (IST)
        

श्रीराम-जानकी विवाह बारात जगह-जगह भव्य स्वागत

बेनीपट्टी (मधुबनी), संस : श्रीराम जानकी विवाह को लेकर अयोध्या से आई शोभा यात्रा की शक्ल में बारात को बेनीपट्टी में लोगों ने भव्य स्वागत कर पुष्प की वर्षा की। बारात की आरती उतारी और मंगल गीतों का गायन हुआ। पाच साल पर अयोध्या से बारात आने के बाद लोगों में भारी उत्साह दिखा। बारात के स्वागत में जगह-जगह तोरण द्वार बनाया गया था। वहीं बाजार की सड़कों की साफ-सफाई की गई थी। सैकड़ों की संख्या में बाइक पर सवार... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 07:05 PM (IST)
        

छाप, तिलक सब छीनी रे तो से नैना मिलाय के..

जागरण संवाददाता, मधुबनी : 'छाप, तिलक सब छीनी रे तो से नैना मिलाय के.।' सुगम संगीत के तहत स्वरों की मल्लिका पायल दत्ता ने जैसे ही उक्त रस भरे गीत को अपना स्वर दिया कि नगर भवन तालियों की गड़गड़ाहट से गूंज उठा। मौका था जिला युवा उत्सव के अवसर पर विभिन्न विधाओं में कलाकारों के बीच अपनी-अपनी प्रस्तुति पेश करने का। रविवार को नगर भवन में शुरु हुए जिला युवा उत्सव समारोह देर रात तक चलता रहा। इस युवा उत्सव मे... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 07:01 PM (IST)
        

आखिर कब पूरा होगा वायु सेवा का सपना

मधुबनी, संस : शहर से सटे भौआड़ा स्थित एक दशक पूर्व हवाईपंट्टी का निर्माण तो कराया गया लेकिन कमशिर्यल वायु सेवा की सुविधा शुरू नहीं की जा सकी है। बहरहाल यहां के लोगों को वायु सेवा के लाभ से वंचित होना पड़ रहा है। उचित रखरखाव के अभाव में हवाईपंट्टी कई जगहों पर क्षतिग्रस्त हो गई है। हवाईपंट्टी बच्चों को खेलते तो कभी आवारा पशुओं का जमघट के अलावा वाहन चालन की ट्रेनिंग स्थल के रूप में तब्दील हो गई है। म... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 06:39 PM (IST)
        

मारपीट की घटना में महिला समेत तीन जख्मी

झझारपुर (मधुबनी), संस : दो सहोदर भाईयों के बीच जमीनी विवाद को लेकर मारपीट की घटना में दो महिला सहित तीन लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गए। घटना रविवार सुबह की है। जानकारी के अनुसार मारपीट की घटना में लखनौर थाना क्षेत्र के रुपौली गाव निवासी स्व. रमानन्द महतो का 55 वर्षीय पुत्र दुनीलाल महतो, उसकी 50 वर्षीया पत्‍‌नी उर्मिला देवी व 30 वर्षीया बहू लाली देवी जख्मी हैं। इन तीनों जख्मियों का इलाज अनुमंडलीय अस्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 06:35 PM (IST)
        

चार लाख रुपए की संपत्ति की चोरी

बाबूबरही (मधुबनी), संस : थाना क्षेत्र के घोंघोर गाव में शनिवार की रात दो लोगों के दो घरों का जंजीर चटकाकर चोरो ने तकरीबन चार लाख की संपत्ति उड़ा ले गए। तीसरे व्यक्ति के जंजीर का ताला तोड़ने का विफल प्रयास भी किया गया। किन्तु खटखट की आवाज पर गृह स्वामी के जागने पर चोर भाग खड़ा हुआ। गंाव के रामाश्रय चौधरी दरवाजे के मुख्य गेट पर सोए थे। आगन के एक घर में इनकी पत्‍‌नी व पुत्र वधू सोई थी। दूसरे घर में बग... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 06:31 PM (IST)
        

बस रोकाकर 17 हजार रुपये व मोबाइल छीने

बेनीपट्टी (मधुबनी), संस : अरेर थाना के कपसिया व पोखरौनी गाव के नहर के निकट उमगाव की ओर से आ रही ओम ट्रेवल्स बस को रोक कर आधा दर्जन लोगों ने बस के संवाहक संतोष चौधरी के साथ मारपीट कर 17 हजार रुपये नकद व मोबाइल छीन लिये। श्री चौधरी ने निराला बस मालिक दयानाथ झा सहित आधे दर्जन लोगों के खिलाफ मारपीट कर रुपये छीनने के आरोप में अरेर थाना में आवेदन दिया है। इधर अरेर के थानाध्यक्ष संजय कुमार, सअनि ललन राय... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 06:25 PM (IST)
        
(News from Madhubani, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें