Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 17,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

मधुबनी

सरपंच मामले में सुनवाई कर कार्रवाई का निर्देश

जागरण संवाददाता, मधुबनी : राज्य निर्वाचन आयोग के उप सचिव शालीग्राम साह ने मधवापुर प्रखंड के बासुकी दक्षिण ग्राम कचहरी के सरपंच मनोज झा तथा राजनगर प्रखंड के सुगौना दक्षिण के वार्ड सदस्य उत्तीम लाल यादव के मामले में सुनवाई कर आवश्यक कार्रवाई करने का निर्देश जिला पदाधिकारी को दिया है। नामांकन पत्र में अपराध से संबंधित तथ्य उक्त दोनों व्यक्तियों द्वारा कथित रुप से छुपाने के मामले में राज्य निर्वाचन आ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 01:41 AM (IST)
        

गेंहू लदा ट्रक जब्त, तीन गिरफ्तार

निर्मली (सुपौल), संवाद सहयोगी: थानाक्षेत्र अंतर्गत मझारी चौक से पुलिस बलों के द्वारा गश्ती के दौरान 90 बोरी गेंहू से लदे एक ट्रक को जब्त किया है। वहीं ट्रक पर सवार तीन व्यक्तियों को गिरफ्तार कर वीरपुर जेल भेज दिया गया है। जानकारी के अनुसार मधुबनी जिले के दक्षा ट्रेडर्स, झझारपुर से विनोद साह, राम प्रसाद साह एवं मनोज कुमार साह के नाम से खरीदी गई 90 बोरी गेंहू लदा ट्रक मझारी होकर सीमराही बाजार की ओर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 01:41 AM (IST)
        

मनरेगा व इंदिरा आवास में नियोजन को 118 का चयन

जागरण संवाददाता, मधुबनी : जिले में मनरेगा तथा इंदिरा आवास के तहत रिक्त पड़े विभिन्न अवशेष पदों पर नियोजन के लिए अभ्यर्थियों का चयन कर लिया गया है। चयनित अभ्यर्थियों के बीच नियोजन पत्र का वितरण जिला मुख्यालय स्थित नगर भवन में 23 सितंबर 2014 को शाम चार बजे से किया जाएगा। चयनित अभ्यर्थियों की सूची के साथ-साथ प्रतीक्षा सूची भी जिला वेबसाइट पर डाल दी गई है। उक्त जानकारी उप विकास आयुक्त राजकुमार ने सोमवा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 01:41 AM (IST)
        

सहकारिता विभाग के कर्मियों का अवकाश रद

जागरण संवाददाता, मधुबनी : जिला पदाधिकारी सह जिला निर्वाचन पदाधिकारी (सहयोग समिति) ने पैक्स चुनाव के मद्देनजर सहकारिता विभाग से संबंधित सभी पदाधिकारियों तथा कर्मियों का अवकाश रद कर दिया है। इस संबंध में डीएम ने जिला सहकारिता पदाधिकारी, सहायक निबंधक सहयोग समिति समेत सभी प्रखंड सहकारिता पदाधिकारियों को पत्र जारी कर दिया है। इस पत्र में डीएम ने उल्लेख किया है कि जिले में पैक्स चुनाव कार्य प्रगति पर ह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 01:41 AM (IST)
        

गांधी जयंती की तैयारी पर चर्चा

मधुबनी, संस : राष्ट्रीय वैश्य महासभा की बैठक स्थानीय वाटिका होटल के सभागार में दोरिक पूर्वे की अध्यक्षता में हुई। इसमें मधेपुर शिक्षण प्रशिक्षण महाविद्यालय में 2 अक्टूबर को गांधी जयंती पर विविध कार्यक्रम की तैयारी पर चर्चा की गई। वहीं महासभा का जिला सम्मेलन आयोजित करने का निर्णय लिया गया। बैठक में गांधी जयंती कार्यक्रम की तैयारी के लिए एक कमेटी का गठन करने पर बल दिया गया। बैठक में प्रो. लालबाबू सा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 01:41 AM (IST)
        

पदाधिकारियों व संघ में सामंजस्य जरूरी

झझारपुर (मधुबनी), संस : स्थानीय अधिवक्ता संघ के तत्वावधान में न्यायिक पदाधिकारियों का विदाई एवं स्वागत समारोह का आयोजन किया गया। इसमें जहा नए न्यायिक पदाधिकारियों सब जज प्रथम राजकुमार प्रसाद एवं एसडीजेएम राम बिहारी का भव्य स्वागत किया गया, वहीं मुंसिफ योगेश शरण त्रिपाठी, प्रथम श्रेणी न्यायिक दंडाधिकारी चन्द्रवीर सिंह व धर्मेन्द्र कुमार तिवारी को विदाई दी गई। अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष इन्द्रभुवन ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 08:50 PM (IST)
        

डीएम से मतदान केन्द्र बदलने का अनुरोध

जासं, मधुबनी : बिस्फी प्रखंड क्षेत्र के रघौली पैक्स के अधीन मतदान केन्द्र संख्या- 3, 4, 5 तथा 6 को बदलने का अनुरोध रघौली निवासी संजीव कुमार ने किया है। संजीव कुमार ने इस मांग को लेकर डीएम को आवेदन दिया है। आवेदन के माध्यम से डीएम से संजीव कुमार ने अनुरोध किया है कि प्रावि रघौली कन्या के स्थान पर उमवि रघौली बालक को मतदान केन्द्र बनाया जाए। ताकि आम मतदाता निर्भीक होकर अपने मताधिकार का प्रयोग कर सके।... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 08:50 PM (IST)
        

निजी स्कूलों की लापरवाही पर लगे रोक

मधुबनी, संस : शहर के आधे दर्जन अभिभावकों ने अनुमंडल पदाधिकारी को पांच सूत्री ज्ञापन देकर निजी स्कूलों की लापरवाही पर रोक की मांग की है। इनका कहना है कि 15 सितंबर को शहर के एक निजी स्कूल में हुए दुर्घटना के आलोक में मांग करते हैं कि आवासीय कैरियर पब्लिक स्कूल, सुभाष चौक को बंद कराया जाए, शहर के निजी स्कूलों से भवन निर्माण विभाग द्वारा अनापत्ति प्रमाण पत्र निर्गत कराया जाए, स्कूल बस में बच्चों को भ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 08:50 PM (IST)
        

समय सीमा के बाद मिला प्रस्वीकृति का पत्र

जयनगर (मधुबनी), संस: मधुबनी जिला प्राईवेट स्कूल एसोसिएशन के जिला अध्यक्ष देवानन्द झा ने निजी स्कूलों की प्रस्वीकृति के बाबत भेजे गए पत्र के विलंब से पहुंचने की ओर जिला प्रशासन का ध्यान आकृष्ट कराते हुए समय इसके लिए समय सीमा बढ़ाने की माग की है। संघ के अध्यक्ष एवं प्रवक्ता मनीष कुमार ने बताया कि जिला कार्यक्रम पदाधिकारी प्रारंभिक शिक्षा सह सर्व शिक्षा अभियान के द्वारा निजी स्कूलों के प्रबंधको को प्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 08:50 PM (IST)
        

जब्त चावल से लदे वाहन मामले में केस

खुटौना (मधुबनी), सं स: खुशियालपट्टी-एकहत्था के बीच बीते सोमवार को पुलिस द्वारा टाटा 407 मिनी ट्रक (बीआर 6 जीए 6627) पर लदी चावल की बोरियों के सम्बन्ध में एमओ खुटौना अशोक कुमार झा के लिखित बयान के आधार पर खुटौना थाना में काड सं0 72/14 के अन्तर्गत प्राथमिकी दर्ज की गई है। प्राथमिकी में खुशियालपट्टी के ग्रामीणों के कथन का हवाला देते हुए जब्त चावल को जनवितरण प्रणाली का बताया गया है तथा इसकी काला... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 08:50 PM (IST)
        

विहिप के विविध कार्यक्रमों की बनी रूपरेखा

मधुबनी, संस : विश्व हिन्दी परिषद जिला इकाई की बैठक कैटोला में महंथ ब्रजमोहन दास की अध्यक्षता में हुई। इसमें विहिप के 50 वर्ष पूरा होने पर इस वर्ष विविध कार्यक्रम की रूपरेखा पर चर्चा की गई। बैठक में बताया गया कि दुर्गा पूजा पर जिले के सभी दुर्गा मंदिर में दुर्गावाहिनी के कार्यकर्ता द्वारा सामुहिक पाठ किया जाएगा। 20 नवंबर को देश के सभी जिला मुख्यालय पर बजरंग दल द्वारा रक्तदान कार्यक्रम आयोजित की जाए... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 08:50 PM (IST)
        

नर्सिग होम की हुई जांच

घोघरडीहा (मधुबनी) संस: नगर पंचायत वार्ड एक में बगैर रजिस्ट्रेशन के संचालित नर्सिंग होम के द्वारा कथित तौर पर अवैध तरीके से नवजात बच्चा को दान करने के मामले में सिविल सर्जन के निर्देश पर अपर मुख्य चिकित्सा पदाधिकारी व जिला यक्ष्मा पदाधिकारी के द्वारा उक्त नर्सिंग होम पर पहुंच कर विस्तृत जांच की गई। मालूम हो कि नपं वार्ड एक में संचालित मां शाति नर्सिग होम पर गलत तरीका से बच्चा दान करने को लेकर ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 08:50 PM (IST)
        

नमो की सरकार हर मोर्चे पर विफल

जयनगर(मधुबनी), संस: पूर्व मंत्री सह वरिष्ठ काग्रेसी नेता कृपानाथ पाठक ने कहा कि केन्द्र की नरेन्द्र मोदी की सरकार की हवा निकल चूकी है। हर मोर्चा पर विफल साबित हो रही है। मंहगाई व भ्रष्टाचार घटने के बजाए बढ़ रही है। रक्षा एवं रेलवे में एफडीआई की व्यवस्था कर दिए जाने से विदेशी ताकतें हावी होगी। जिस कारण बिहार में हुए उपचुनाव में महागठबंधन की जीत हुई। वहीं हरियाणा एवं महाराष्ट्र समेत अन्य दो राज्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 08:50 PM (IST)
        

मिथिला की संस्कृति विश्व विख्यात

हरलाखी (मधुबनी), संवाद सहयोगी: राज्य का आकार जितना छोटा होगा वहा विकास की संभावना उतनी ही अधिक होगी। मिथिला की संस्कृति विश्व विख्यात है। इतिहास साक्षी है कि मिथिला की धरती कई ऋषि ,महर्षी व विद्वानों ,विदूषियों के लिए जानी जाती रही है। जनक, सीता, विद्यापति, ज्ञागवल्य, आयाचि, कालीदास, मंडन मिश्र, भारती व गार्गी का चरित्र चित्रण हमारे प्रेरणा श्रोत रहे है। इसलिए अब मिथिला राज्य की माग अपरिहार्य होती... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 08:50 PM (IST)
        

वाट्सन विद्यालय के गेट पर अतिक्रमण

मधुबनी, संवाद सहयोगी : शहर के विभिन्न हिस्सों में अतिक्रमणकारियों की दबंगई कम होने के बजाय बढ़ता ही जा रही है। अतिक्रमणकारियों में फुटपाथी विक्रेताओं की संख्या अधिक होने के कारण लोगों को प्रतिदिन विभिन्न समस्याओं से जूझना पड़ता है। शहर के वाट्सन विद्यालय के मुख्य गेट के निकट चाय सहित अन्य फुटपाथी विक्रेताओं का अतिक्रमण कई समस्या को बढ़ावा दे रहा है। विद्यालय आने-जाने वाले बड़ी संख्या छात्र-छात्राओं ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 08:50 PM (IST)
        

आवेदन जमा करने में होती फजीहत

जयनगर (मधुबनी), संस : अनुमंडल मुख्यालय स्थित आरटीपीएस काउंटर पर भारी भीड़ होने से आय, जाति, आवासीय, पेंशन योजना, एलपीसी, दाखिल खारिज के आवेदकों को फजीहत उठानी पड़ रही है। वहीं दूसरी ओर अनुमंडल के तीनों प्रखण्डों में स्थापित बसुधा केन्द्र के दो महीनों से बंद रहने के कारण आवेदकों की भीड़ आरटीपीएस काउन्टर पर दिनानुदिन बढ़ती ही जा रही है। हालत यह है कि आवेदक पिछले चार- पाच दिनों से फार्म जमा नहीं हो पा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 08:50 PM (IST)
        

वार्षिकोत्सव में सम्मानित हुए साहित्यकार

मधुबनी, संस : शहर के तिलक चौक स्थित माध्यमिक शिक्षक संघ भवन के सभागार में साहित्यिक साधना स्थली का चतुर्थ वार्षिकोत्सव का उद्घाटन कवि श्याम हरिहरे द्वारा किया गया। उदयचन्द्र झा विनोद की अध्यक्षता में वार्षिकोत्सव में साहित्यकार अरविन्द ठाकुर, अजीत आजाद, योगानंद सिंह झा सुधीर, प्रीतम निषाद, गोपाल झा, अभिषेक, रेखा चौधरी, मिथिलेश देवी, इन्दु लेखा ठाकुर एवं इंदिरा झा को सम्मानित किया गया। मौके पर श्या... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 08:50 PM (IST)
        

इंस्पेक्टर को दी गई भावभीनी विदाई

बेनीपट्टी (मधुबनी), संस: बेनीपट्टी थाना परिसर में डीएसपी राजेश सिंह प्रभाकर की अध्यक्षता में विदाई समारोह का आयोजन किया गया। इसमें पुलिस निरीक्षक संतोष कुमार श्रीवास्तव की तबादला होने पर भावभीनी विदाई दी गई। साथ ही नए पुलिस निरीक्षक विनोद कुमार ने अपना कार्यभार ग्रहण कर लिया है। इस अवसर पर डीएसपी श्री प्रभाकर ने कहा कि पुलिस निरीक्षक श्री श्रीवास्तव के द्वारा किए गए कार्य सराहनीय रहा है। साथ ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 08:50 PM (IST)
        

दुर्गा पूजा व बकरीद को ले शाति समिति की बैठक आयोजित

निर्मली (सुपौल), संवाद सहयोगी: दुर्गा पूजा एवं बकरीद पर्व के मद्देनजर गणमान्य नागरिकों के एवं अधिकारियों साथ शाति समिति की बैठक निर्मली थाना परिसर में डीएसपी नेशार अहमद शाह की अध्यक्षता में मंगलवार को संपन्न हुई। बैठक को संबोधित करते हुये डीएसपी ने कहा कि हिंदू भाईयों का महान पर्व दुर्गा पूजा एवं मुस्लिम भाईयों का पर्व बकरीद आपसी भाईचारे के साथ मनाने को लेकर शाति समिति की यह महत्वपूर्ण बैठक बुलाई ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 08:50 PM (IST)
        

जर्जर सड़क व जलजमाव से आजिज हो किया जाम

मधुबनी, संस : शहर के चूड़ी बाजार चौक पर वार्ड सं. 8 व 9 के आक्रोशित लोगों द्वारा सड़क जाम किया गया। जामकर्ताओं ने बताया कि वार्ड नं. 8 व 9 के बीच चूड़ी बाजार चौक से धोबिया टोल होते हुए निजी बस पड़ाव की ओर जाने वाली सड़क की हालत जर्जर बनी हुई है। इस सड़क पर पिछले कई माह से जलजमाव के कारण लोगों का पैदल चलना मुश्किल हो गया है। जलजमाव को दूर करने के लिए नगर परिषद व वार्ड पार्षद को अनेकों बार आग्रह करने के ब... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 07:22 PM (IST)
        
(News from Madhubani, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें