मधुबनी

  • मतदान केन्द्रों तक कर्मियों के पहुंचने का सिलसिला जारी रहा

            
    Updated on: Fri, 06 May 2016 12:52 AM (IST)

    मधुबनी : चौथे चरण में होने वाली त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए प्रखंड में सारी तैयारी पूरी कर ली गई है। मतदाताओं को निíभक होकर मतदान करने एवं असामाजिक तत्वों को उनको उनकी हरकतों से बाज आने की नसीहत देते शांतिपूर्ण मतदान को पुलिस ने कलुआही प्रखंड निर्वाचन क्षेत्र में मार्च किया। कलुआही उच्च विद्यालय प्रांगण से सुबह से ही मतदान सामग्री के साथ मतदान कर्मी अपने मतदान केन्द्र की ओर निकलना शुरू कर दिया ... और पढ़ें »

  • पंचायत चुनाव व मद्य निषेध को ले सीमावर्ती क्षेत्र में बनाए गए बैरियर

            
    Updated on: Fri, 06 May 2016 12:52 AM (IST)

    मधुबनी : पंचायत चुनाव एवं मद्य निषेध के मद्देनजर प्रखंड प्रशासन ने सीमावर्ती क्षेत्र के प्रमुख रास्ते में चार बैरियर बनाए गए हैं। जहां दंडाधिकारी के नेतृत्व में पुलिस बल को तैनात किया गया है। इस आशय की जानकारी देते हुए प्रखंड निर्वाची पदाधिकारी सह बीडीओ शिवशंकर राय ने बताया कि पूर्ण शराबबंदी को शतप्रतिशत लागू करने एवं आठवें चरण में 22 मई को होने वाले पंचायत चुनाव को लेकर प्रखंड प्रशासन ने कमर कस... और पढ़ें »

  • मतदान को लेकर चुनाव-प्रचार उफान पर

            
    Updated on: Fri, 06 May 2016 12:51 AM (IST)

    मधुबनी : प्रखंड क्षेत्र में 14 मई को होने वाले त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर प्रचार प्रसार उफान पर है। साइकिल, रिक्शा, थ्री व्हीलर, फोर व्हीलर वाहनों से विभिन्न पदों के प्रत्याशियों का प्रचार-प्रशार हो रहा है। महिला प्रत्याशी भी अपने प्रचार-प्रशार को कमर कस ली है। ये अपने समर्थक महिलाओं के साथ हर घर आंगन में दस्तक दे रही हैं। विभिन्न पदों के प्रत्याशी अपनी जीत पक्की करने के लिए शतरंज की बिसातें ... और पढ़ें »

  • भयमुक्त, निष्पक्ष मतदान को प्रशासन गंभीर

            
    Updated on: Fri, 06 May 2016 12:51 AM (IST)

    मधुबनी : बेनीपट्टी प्रखंड में चौथे चरण के 6 मई को होने वाले मतदान को लेकर 33 पंचायतों के 472 मतदान केंद्रों पर मतदानर्किमयों मतदान सामग्री व मतपेटी लेकर बूथों पर पहुंचना गुरुवार देर शाम तक जारी रहा। प्रखंड कार्यालय परिसर में गुरुवार को अलग-अलग काउन्टरों के माध्यम से मतदान र्किमयों को पत्र अग्रिम राशि के साथ चुनाव सामग्री मतपेटी मुहैया कराई गई है। प्रखंड कार्यालय परिसर में मतदान र्किमयों के लिए बड़े... और पढ़ें »

  • गलत सूचना देने पर होगी कार्रवाई

            
    Updated on: Fri, 06 May 2016 12:50 AM (IST)

    मधुबनी : जिला पदाधिकारी गिरिवर दयाल ¨सह ने गुरुवार को समाहरणालय सभाकक्ष में आयोजित प्रेसवार्ता में कहा कि चतुर्थ चरण के तहत शुक्रवार को बेनीपट्टी व कलुआही प्रखंडों में पंचायत चुनाव को लेकर होने वाले मतदान के लिए सारी प्रशासनिक तैयारियां पूरी कर ली गई है। उन्होंने कहा कि स्वच्छ, निष्पक्ष व भयमुक्त माहौल में मतदान संपन्न कराने के लिए मतदान केन्द्रों पर सुरक्षा का पुख्ता प्रबंध किया गया है। जोनल दंड... और पढ़ें »

  • व्याख्याता नियुक्ति में पक्षपातपूर्ण रवैया अनुचित

            
    Updated on: Fri, 06 May 2016 12:50 AM (IST)

    मधुबनी : बिहार पब्लिक र्सिवस कमीशन शिक्षको की नियुक्ति में पक्षपात पूर्ण रवैया अपना रही है। जबकि एसएड को मान्यता दी गई है और एमएड को नहीं। एमए एजुकेशन एवं एमफिल पात्रता परीक्षा उत्तीर्ण पुनीत कुमार झा, निशांत कुमार, प्रवीण कुमार झा, मोहित पासवान, निशा मिश्रा, रीना कुमारी, मो.अवतुल्ला आदि ने मांग की है कि बीपीएससी द्वारा निकाली गई व्याख्याताओं की बहाली में एनसीटीई, बीएड, और एमए एजुकेशन के साथ ए... और पढ़ें »

  • 11वीं की वाíषक परीक्षा 10 से

            
    Updated on: Fri, 06 May 2016 12:49 AM (IST)

    मधुबनी : स्थानीय शहीद परमेश्वर लोहिया चरण महंथ रामकृष्ण महाविद्यालय किसनीपट्टी फुलपरास में नामांकित विज्ञान एवं कला संकाय के 11वीं की वाíषक परीक्षा 10 मई से होने की अधिकारिक जानकारी है। परीक्षा में सम्मिलित नहीं होने वाले छात्र-छात्राओं को 12वीं कक्षा में नामांकन से वंचित कर दिए जाने की जानकारी महाविद्यालय से जुड़े सूत्रों द्वारा बताई गई है। और पढ़ें »

  • भ्रष्टाचार पर नीतीश कुमार साधे हैं चुप्पी

            
    Updated on: Fri, 06 May 2016 12:49 AM (IST)

    मधुबनी : भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता बिनोद नारायण झा ने कहा कि अगस्ता हेलीकाप्टर घोटाले में नित्य नए खुलासे हो रहे हैं। बोफोर्स मुद्दे पर बढ़चढ़ कर बोलने वाले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अगस्ता हेलीकाप्टर घोटाले पर चुप्पी साधे हुए हैं। श्री कुमार कांग्रेस, राजद से गठबंधन के बाद भ्रष्टाचार के मुद्दे पर भीगी बिल्ली बने हुए हैं। वे गुरुवार को भाजपा कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। श्री झा न... और पढ़ें »

  • 3484 उम्मीदवारों की किस्मत वोटर आज करेंगे बैलेट बॉक्स में सील

            
    Updated on: Fri, 06 May 2016 12:48 AM (IST)

    मधुबनी : पंचायत आम चुनाव-2016 के चतुर्थ चरण के तहत आज 06 मई को बेनीपट्टी व कलुआही प्रखंडों में 426 भवनों में स्थित कुल 632 बूथों पर मतदान कराया जा रहा है। बेनीपट्टी प्रखंड में मतदान केन्द्रों की कुल संख्या 472 है जो 284 भवनों में स्थित है। कलुआही प्रखंड में बूथों की कुल संख्या 160 है जो 142 भवनों में स्थित है। मतदान सुबह 7 बजे से शाम 5 बजे तक कराया जाएगा। चतुर्थ चरण में बेनीपट्टी के सभी 33 तथा कल... और पढ़ें »

  • पुलिसिया लाठीचार्ज की भ‌र्त्सना

            
    Updated on: Fri, 06 May 2016 12:45 AM (IST)

    मधुबनी : मिथिलांचल में वर्षों से बंद पड़े चीनी मिल चालू कराए जाने की मांग को लेकर दरभंगा में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मिलने पहुंचे मिथिला स्टूडेंट यूनियन के कार्यकर्ताओं पर पुलिस द्वारा किए गए लाठीचार्ज की घटना को तीव्र भर्तसना कर एमएसयू ने आक्रोश प्रकट कर 28 मई से आंदोलन किए जाने का ऐलान किया है। मिथिला स्टूडेंट यूनियन के बेनीपट्टी के अध्यक्ष आशीष झा, सचिव देवेंद्र ठाकुर तथा मिनटन चंचल, विभूति झ... और पढ़ें »

  • एसपीओ ने किया अनुमंडलीय अस्पताल का निरीक्षण

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 12:42 AM (IST)

    मधुबनी : राज्य कार्यक्रम पदाधिकारी (एसपीओ) मातृ स्वास्थ्य डा. फुलेश्वर झा ने बुधवार पूर्वाह्न अनुमंडलीय अस्पताल फुलपरास का निरीक्षण किया। अस्पताल में उपलब्ध संसाधनों एवं कमियों की जानकारी ली तथा इसे और अधिक बेहतर तथा जनोपयोगी बनाने का निर्देश दिए। उनके साथ डीसीएम नवीन कुमार दास एवं जपाईगो के डा. मैरक हई, अस्पताल के प्रबंधक जयनंदन कुमार भी निरीक्षण के दौरान उपस्थित थे। अस्पताल के उपाधीक्षक डा. रामन... और पढ़ें »

  • मिथिला पें¨टग को दिया जा रहा बढ़ावा

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 12:41 AM (IST)

    मधुबनी : ग्राम विकास परिषद, मधुबनी एवं एसएसबी द्वारा संयुक्त रूप से खुटौना बाजार में संचालित मिथिला पें¨टग प्रशिक्षण बुधवार को संपन्न हो गया। स्थानीय रामजानकी धर्मशाला में समाजसेवी एवं मिथिला चित्रकलाशैली के जानकार विजयकुमार झा की अध्यक्षता में इस अवसर पर आयोजित समापन सह प्रमाण पत्र वितरण समारोह को सम्बोधित करते हुए ग्राम विकास समिति के सचिव षष्ठिनाथ झा ने प्रशिक्षण के आयोजन में महती भूमिका के लिए... और पढ़ें »

  • दो डीलरों पर अनियमितता बरतने का आरोप

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 12:41 AM (IST)

    मधुबनी : भूपटी पंचायत के सामाजिक कार्यकर्ता नरेन्द्र कुमार यादव ने पंचायत के दो जनवितरण विक्रेताओं पर कतिपय आरोप लगाते डीएम मधुबनी एवं सदर एसडीओ को शिकायती आवेदन सौंपा है। दोनों विक्रेताओं द्वारा मार्च माह का अनाज उठाव कर लिए जाने व उपभोक्ताओं के बीच वितरण नहीं करने का आरोप लगाते हुए कहा गया है कि दोनों डीलर उपभोक्ताओं को इस माह का उठाव नहीं होने की बात बता रहे हैं। जबकि शिकायतकर्ता ने उठाव किए जा... और पढ़ें »

  • सड़क की जर्जरता पर नहीं है ध्यान

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 12:40 AM (IST)

    मधुबनी : नगर पंचायत क्षेत्र का वार्ड एक देश की आजादी के दशकों बाद भी विकास से महरुम रहा है। जबकि झंझारपुर पंचायत से लेकर अधिसूचित क्षेत्र फिर नगर पंचायत में तब्दील हो यहां के निवासियों को शहरी होने का ख्वाव भले ही दिखा रहा हो, किन्तु अभी भी यह विकास से दूर है। देखा जाए तो इस वार्ड का एक भी प्रमुख सड़क का जीर्णोद्धार नहीं हो पाया है। यहां की एक ऐसी प्रमुख सड़क जो वार्ड सं. एक एवं छह का सीमांकन करत... और पढ़ें »

  • बारिश से किसानों को मिली राहत

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 12:39 AM (IST)

    मधुबनी : मंगलवार की रात हुई झमाझम बारिश ने जहां अनुमंडलवासियों को गर्मी से राहत प्रदान की, वहीं किसानों को भी बारिश ने काफी सुकुन किया। किसानों के खेतों में लगे आम एवं लीची के फसल को बारिश से लाभ पहुंचा। खेतों में नमी आ जाने से खरीफ फसल की बीज की बुआई के लिए खेतों की तैयारी करने में किसानों को सहुलियत होगी। मंगलवार की रात बारिश होने के बाद बुधवार को मौसम के ठंडा रहने एवं दोपहर में एक बार फिर बारिश... और पढ़ें »

  • शांति समिति ने गर्म माहौल को किया ठंडा

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 12:39 AM (IST)

    मधुबनी : सोमवार को मतदान के दौरान रहिका प्रखंड के सकरी थाना क्षेत्र के मोमीनपुर में दो प्रत्याशियों के समर्थकों के बीच हुई मारपीट की घटना को लेकर पंडौल थाना परिसर में शांति समिति की बैठक आयोजित की गई। बैठक में मोमीनपुर के दोनों प्रत्याशियों उनके समर्थकों व समाज के सभी वर्ग के बुद्धिजीवियों को बुलाकर गांव में व्याप्त तनाव को कम करने व शांति बहाल के लिए संयुक्त रूप से प्रयास करने व इसमें प्रशासन को ... और पढ़ें »

  • रुपये बांटते पकड़े गए मुखिया पद के उम्मीदवार

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 12:39 AM (IST)

    मधुबनी : कलुआही प्रखंड में पंचायत चुनाव के तहत 06 मई को होने वाले मतदान के मद्देनजर वोटरों को अपने पक्ष में मतदान करने के लिए रुपये बांटते हुए मुखिया प्रत्याशी सहित पांच व्यक्ति रंगेहाथ गिरफ्तार कर लिया गया। साथ ही 22 हजार रुपये नकद व दो बाइक भी पुलिस ने जब्त कर लिया। मंगलवार की रात करीब 12 बजे प्रशासन को सूचना मिली कि एक बाइक पर सवार तीन व्यक्ति मतदाताओं को प्रभावित करने के लिए उनके बीच रुपये ब... और पढ़ें »

  • बार काउंसिल जर्नल का शुल्क घटाने की मांग

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 12:38 AM (IST)

    मधुबनी : जिला अधिवक्ता संघ सदस्य अधिवक्ता ऋषिदेव ¨सह ने बार काउंसिल आफ बिहार के चेयरमैन और बार काउंसिल जर्नल स्पेशल कमेटी के चेयरमैन को पत्र देकर बार काउंसिल जर्नल की सदस्यता शुल्क में वृद्धि पर असंतोष जताते हुए इसका शुल्क घटाने की मांग की है। दिए आवेदन में श्री ¨सह ने लिखा है कि बिहार बार काउंसिल जर्नल के प्रकाशन का उद्देश्य नो प्राफिट नो लास के आधार पर अधिवक्ताओं को कानूनी सामग्री उपलब्ध करान... और पढ़ें »

  • किसानों को मिली राहत

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 12:38 AM (IST)

    मधुबनी : मंगलवार अहले सुबह हुई वर्षा से लोगों को भीषण गर्मी से निजात मिला है। बुधवार को दिन भर आसमान बादलों से आच्छादित रहा। मंद गति से चला पुरबईया हवा से लोगों को राहत मिलती रही। वर्षा से खेतों में लगे गर्मा सब्जियों एवं दलहनी फसल को फायदा पहुंचने की लोगों में चर्चा है। मूंग के फसल जो धीरे-धीरे सूखने के कगार पर पहुंच रहे थे, उसमें हरियाली देख कृषकों के चेहरे पर प्रसन्नता के भाव हैं। आम एवं लीचे क... और पढ़ें »

  • वज्रपात से तीन झुलसे

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 12:37 AM (IST)

    मधुबनी। प्रखंड क्षेत्र के पोखरौनी गांव में बुधवार की अहले सुबह वज्रपात से गांव के सुरेन्द्र पासवान के पुत्र रंजन पासवान, पुत्री प्रीति कुमारी व परिजन जयंती देवी गंभीर रूप से झुलस गए। बुधवार के अहले सुबह तेज आंधी-पानी के बीच सुरेन्द्र पासवान के घर से सटे एक ताड़ के पेड़ पर वज्रपात हुआ। उस वक्त सुरेन्द्र पासवान के परिजन घर के बरामदे पर सोया हुआ था कि वज्रपात के चपेट में आ गए। गंभीर रूप से झुलसे इन तीन... और पढ़ें »

(News from Madhubani, Bihar)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें