Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 23,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

मधुबनी

छठ घाटों पर व्यवस्था रखें दुरुस्त : डीएम

जागरण संवाददाता, मधुबनी : दीपावली, काली पूजा, लक्ष्मी पूजा, लोक आस्था का महापर्व छठ तथा मुहर्रम पर विधि-व्यवस्था तथा शांति व्यवस्था बनाएं रखने को लेकर जिला पदाधिकारी ने बुधवार को जिले भर के पदाधिकारियों के संग मैराथन बैठक की। स्थानीय विकास भवन स्थित डीआरडीए सभागार में आयोजित इस बैठक में एसपी एम. रहमान, आर समाहत्र्ता मो. शमीम, सिविल सर्जन ओम प्रकाश प्रसाद समेत जिले के विभिन्न अनुमंडल के एसडीओ तथा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 09:34 PM (IST)
        

हनुमान जयंती पर भजन संध्या का आयोजन

मधुबनी, संस : शहर के स्टेशन चौक स्थित हनुमान प्रेम मंदिर, स्टेडियम रोड स्थित हनुमान मंदिर सहित अन्य हनुमान मंदिरों पर बुधवार को हनुमान जयंती पर विशेष पूजा अर्चना की गई। स्टेशन चौक स्थित हनुमान प्रेम मंदिर में पुजारी किशोरी शरण दास द्वारा विशेष आरती का आयोजन किया गया। स्टेडियम रोड स्थित हनुमान मंदिर में संध्या संस्कार जागरण के संस्थापक राजू कुमार राज के नेतृत्व में कलाकार मीनू मिश्रा, सविता नायक, ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 09:34 PM (IST)
        

इधर भी नाली जाम उधर भी बुरा हाल

जागरण संवाददाता, मधुबनी : जिला मुख्यालय में स्वच्छ भारत अभियान जोर नहीं पकड़ रही है। जिला मुख्यालय का विभिन्न भाग व मुहल्ला अभी भी अस्वच्छता का पर्याय बना हुआ है। जिला मुख्यालय में सभी जगह गंदगी फैली हुई है। नाले व नालियां जाम पड़ा है। जाम नालियों से गंदा पानी का बहाव नहीं हो रहा है। जाम पड़े नालियों में कीड़े बजबजा रहे हैं। इन नालियों से दुर्गध भी निकलती रहती है। फिर भी साफ-सफाई पर ध्यान नहीं दिया जा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 09:34 PM (IST)
        

बिजली चोरी में दो फंसे

जासं, मधुबनी : नगर थाना क्षेत्र के बसुआड़ा गांव में दो लोगों के घर विद्युत चोरी का मामला प्रकाश में आया है। बिजली चोरी का यह मामला विद्युत विभाग के कनीय अभियंता द्वारा की गई छापेमारी के क्रम में उजागर हुआ। पुलिस सूत्रों के अनुसार विद्युत चोरी मामले को लेकर विद्युत कनीय अभियंता प्रशांत कुमार ने नगर थाना में सीताराम यादव व विजय कुमार पर अलग-अलग प्राथमिकी दर्ज कराई है। एक पर जहां 18,020 रुपये का बिजली... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 09:34 PM (IST)
        

काली पूजा आज

बाबूबरही(मधुबनी)संस:प्रखंड क्षेत्र के 8 जगहों पर काली पूजनोत्सव की तैयारी पूरी कर ली गई है।भव्य पंडाल मे आकर्षक प्रतिमायें प्रतिष्ठापित की गई हैं। बेला महादेव मंदिर टोल, घोंघौर , लोहापरपर, बरैल, बाबूबरही, बरूआर, बेला दक्षिणेश्वर टोल , टिकुलिया एवं बरहारा मे यह पूजा होगी।और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 09:34 PM (IST)
        

आज सजेंगी दीपो की लड़ियां

मधुबनी, संस : आज गुरुवार को प्रकाशोत्सव का पर्व दीपावली को लेकर संपूर्ण हिस्सों में उल्लास के वातावरण में भगवान गणेश-लक्ष्मी की पूजा-अर्चना करेंगे। संध्याकाल में लोग अपने घरों पर दीपमाला के बीच रंग-बिरंगे झालर की चकाचौंध में रंगोली तैयार कर मां लक्ष्मी के आगमन में पलकें बिछाए रहेंगे। दीपावली के खुशनुमा माहौल में लोग नए कपड़ों में लक्ष्मी पूजा का अनुष्ठान पूरा कर मिठाइयां बांटेंगे। घर की महिलाएं तरह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 09:34 PM (IST)
        

नामजदगी का पर्चा दाखिल

लदनिया (मधुबनी)संस: ई किसान भवन में मंगलवार एवं बुधवार को सभी 15 पैक्स के लिए अध्यक्ष एवं पैक्स सदस्यों में से गिधवास पंचायत से मात्र एक ही सामान्य सदस्य पद के लिए कबिलासा गाव के लक्ष्मी नारायण साफी नामजदगी के पर्चे दाखिल किया गया। उक्त आशय की जानकारी आर ओ सह बीडीओ विमल कुमार ने दी। उन्होंने कहा कि प्रखण्ड के सभी 15 पंचायत पैक्स से वर्ष 2009 में पैक्स के सदस्य के प्रविष्टी में नाम जोड.ने के लिए... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 09:34 PM (IST)
        

ग्राम सभा को सशक्त बनाएं : भारत भूषण

मधुबनी, संस : जिला परिषद के उपाध्यक्ष भारत भूषण अपने प्रकोष्ठ में प्रेस वार्ता में कहा कि त्रिस्तरीय पंचायत प्रतिनिधियों के मान सम्मान की रक्षा पूर्व की भांति करता रहूंगा। संविधान प्रदत्त अधिकार को प्रशासनिक अतिक्रमण से मुक्त कराने को लेकर एकजुट होकर संघर्ष करने की आवश्यकता पर बल देते हुए उन्होने कहा कि ग्राम सभा, पंचायत समिति एवं जिला परिषद की स्वायत्तता जरूरी है। बैठकों में लिए जाते रहे प्रस्ताव... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 09:34 PM (IST)
        

हनुमत जयन्ती पर निकली कलश यात्रा

लदनिया (मधुबनी) सं.स.: कुमरखत पश्चिमी पंचायत के बजरंग चौक मरनैया में विगत वर्षो की भाति इस वर्ष भी सात दिवसीय हनुमत जयन्ती पूजनोत्सव बुधवार से हर्षोल्लास वातावरण में शुभारम्भ हुआ। इस मौके पर गाजा बाजा के साथ कलश यात्रा निकाली गयी। कलश यात्रा में पंच कन्या समेत 301 महिलाओं ने भाग ली। जो भारत नेपाल सीमा के समीप पवित्र गागन एवं सहजा नदी के संगम तट से कलश में जल बोझ कर पूजा स्थल पर कलश स्थापित कर पू... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 09:34 PM (IST)
        

निकाली भव्य कलश शोभा यात्रा

मधवापुर (मधुबनी) संवाद सहयोगी मां काली पूजा सेवा समिति गढ स्थान साहरघाट के तत्वावधान में आयोजित चार दिवसीय काली पूजा को ले बुधवार को भव्य कलश ,शोभा यात्रा निकाली गई। इस अवसर पर इलाके के 501 कुंआरी कान्याएं, महिला एवं पुरुषों के द्वारा गाजे बाजे के साथ मां का जयकारा लगाते हुए भव्य कलश शोभा यात्रा निकाली गई। जो पूजा स्थल से शुरू हो विभिन्न गावों का भ्रमण कर साहरघाट स्थित धौंस नदी का पवित्र जल कल... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 09:34 PM (IST)
        

चुनाव से पहले महागठबंधन टूटेगा : प्रकाश

मधुबनी, संस: लोजपा के प्रदेश संगठन सचिव प्रकाश चन्द्र झा ने दावा किया है कि बिहार में राजद महागठबंधन का खाता भी नहीं खुलेगा और विधान सभा चुनाव से पहले ही महागठबंधन टूट कर बिखर जाएगा। बिहार की जनता अब काफी सजग हो गई है और वह कभी भी जंगलराज पसंद नहीं करेगी। जिस तरह लोक सभा चुनाव में बिहार की जनता ने अपना मूल्यवान वोट राजग गठबंधन को देकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को बनाया उसी तरह बिधान सभा चुनाव में... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 09:34 PM (IST)
        

मृतका के परिजन को मिली राहत रकम

घोघरडीहा (मधुबनी)संस: मंगलवार को किसनीपट्टी में सड़क दुर्घटना में हुई महिला की मौत के मामले में मृतका के परिजन को नगर पंचायत मुख्य पार्षद शंकर झा के हाथों पारिवारिक लाभ योजना के बीस हजार रुपये का चेक बुधवार सुबह उनके निवास स्थान पर जाकर दिया गया। चेक मृतका फूलो देवी के पति भागीरथ साह ने ग्रहण किया। उक्त समय पर वहा उप मुख्य पार्षद सूरज मुखिया, ग्रामीण सह सेवानृवित शिक्षक अक्षय लाल मंडल, युवा जदयू ने... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 09:34 PM (IST)
        

तालाब घाट होंगे चकाचक : जटाशंकर

मधुबनी, संस : नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी जटाशंकर झा ने कहा कि छठ पर्व को लेकर शहर के गंगासागर, मुरली मनोहर व नप तालाब के अलावा 20 तालाब घाटों को चकाचक किया जाएगा। इसके लिए विशेष कार्ययोजना बनाई गई है। वे बुधवार को नप कक्ष में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। श्री झा ने कहा कि तालाब घाटों की सफाई के लिए 125 सफाई कर्मी लगाए गए हैं। जरूरत पड़ने पर अतिरिक्त सफाई कर्मी भी लगाए जाएंगे। शहर के विभिन्न... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 09:34 PM (IST)
        

कोर्ट में पूजा अवकाश 26 तक

मधुबनी, संस : जिला एवं सत्र न्यायाधीश के निदेशानुसार व्यवहार न्यायालय में दीपावली, चित्रगुप्त पूजा को लेकर पूजावकाश घोषित कर 23 से 26 तक घोषित कर दिया गया है। पुन: व्यवहार न्यायालय 27 को खुलेगा। और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 09:34 PM (IST)
        

काली पूजा की तैयारी जोरों पर

फुलपरास(मधुबनी),संस: काली पूजा को लेकर तैयारिया यहा परवान चढ़ रही है। फुलपरास अवस्थित पुराने काली मंदिर परिसर के अलावे क्षेत्र के अन्य भागों में भी काली पूजा को लेकर तैयारियों में लोग लगे हैं। पूजा को लेकर जगतपुर गाव में अन्य वषरें की भाति इस वर्ष भी तैयारिया अंतिम चरण में है। गुरुवार को प्रात: नौ बजे वहा भव्य कलश यात्रा का आयोजन एवं रात्रि में विधिवत पूजन को लेकर तैयारी अंतिम चरण में है। शुक्रवा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 09:33 PM (IST)
        

गैर आवासीय प्रशिक्षण शुरू

फुलपरास (मधुबनी), संस : नव नियोजित शिक्षकों का 30/51 दिवसीय गैर आवासीय प्रशिक्षण की शुरुआत प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी मो. अली रेजा ने प्रखंड संसाधन केंद्र में सोमवार को किया। उक्त गैर आवासीय प्रशिक्षण शिविर में प्रखंड के विभिन्न विद्यालयों में पदस्थापित तीस नव नियोजित शिक्षकों का प्रथम सेवा कालीन प्रशिक्षण बीआरपी कमलेश कईवार,महेन्द्र प्रसाद एवं अमीर कला कुमारी के द्वारा दिया जा रहा है। शिक्षकों में ग... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 09:33 PM (IST)
        

डीएम ने किया एसडीओ से जवाब-तलब

जागरण संवाददाता, मधुबनी : मोबाइल फोन एवं वितंतु संवाद यंत्र बंद रखने के लिए जिला पदाधिकारी ने बेनीपट्टी के एसडीओ से जवाब-तलब किया है। इस बाबत जारी पत्र में डीएम ने उल्लेख किया है कि 19 अक्टूबर 2014 को बेनीपट्टी अनुमंडल क्षेत्र में चल रहे पैक्स निर्वाचन से संबंधित विधि-व्यवस्था संबंधी सूचना प्राप्त करने के लिए उनसे (एसडीओ, बेनीपट्टी) जब संपर्क करने का प्रयास किया गया तब उनका मोबाइल फोन तथा वितंतु स... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 09:33 PM (IST)
        

पर्व के मद्देनजर पदाधिकारियों की छुट्टी रद

जागरण संवाददाता, मधुबनी : दीपावली, काली पूजा, लक्ष्मी पूजा, छठ पर्व तथा मुहर्रम के मद्देनजर जिला पदाधिकारी ने जिले के सभी अनुमंडल पदाधिकारियों, डीसीएलआर, प्रखंड विकास पदाधिकारियों, अंचल अधिकारियों, बाल विकास परियोजना पदाधिकारियों तथा मनरेगा के कार्यक्रम पदाधिकारियों का अवकाश तत्काल प्रभाव से रद कर दिया है। इस संबंध में डीएम ने आदेश भी जारी कर दिया हैं। इस बाबत जारी पत्र में उल्लेख किया गया है कि द... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 09:33 PM (IST)
        

मोबाइल का स्वीच हमेशा ऑन रखें : डीएम

जागरण संवाददाता, मधुबनी : जिला पदाधिकारी ने जिले के सभी एसडीओ, डीसीएलआर, वरीय उप समाहत्र्ता, बीडीओ, सीओ व सीडीपीओ को एक बार फिर सख्त निर्देश दिया है कि किसी भी परिस्थिति में कभी भी अपना मोबाइल स्वीच ऑफ नहीं रखें। उन्होंने पदाधिकारियों को चेताया है कि अब अगर भविष्य में मोबाइल स्वीच ऑफ पाया जाता है तो इसे काफी गंभीरता से लिया जाएगा। इस संबंध में डीएम ने आदेश जारी कर दिया है। डीएम ने उक्त पदाधिकारिय... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 09:33 PM (IST)
        

वार्ड सदस्यों के मानदेय का करें भुगतान

जागरण संवाददाता, मधुबनी : उप विकास आयुक्त सह जिला परिषद के मुख्य कार्यपालक पदाधिकारी राजकुमार ने जिले के सभी प्रखंड विकास पदाधिकारियों को वितंतु संवाद भेजकर वार्ड सदस्यों सहित अन्य पंचायत प्रतिनिधियों को शीघ्र नियमानुसार मानदेय का भुगतान कराने का निर्देश दिया है। बीडीओ को भेजे गए वितंतु संवाद में कहा गया है कि बिहार विधान परिषद के याचिका समिति अध्यक्ष बिनोद कुमार सिंह द्वारा डीएम से अनुरोध किया गय... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 09:33 PM (IST)
        
(News from Madhubani, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें