1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

लखीसराय

नप कर्मियों की हड़ताल जारी, कार्यालय में लटके ताले

संस., लखीसराय : नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी पूनम कुमारी को हटाने की मांग को लेकर नप कर्मियों की हड़ताल दूसरे दिन भी जारी रही। नप कर्मी हड़ताल के दूसरे दिन नगर परिषद कार्यालय में तालाबंदी कर मुख्य गेट पर पूरे दिन बैठे रहे और प्रदर्शन किया। नगर परिषद कर्मचारी संघ के अध्यक्ष बबन प्रसाद सिंह एवं सचिव प्रमोद पाठक प्रदर्शन कार्यक्रम का नेतृत्व कर रहे थे। प्रदर्शन कर रहे कर्मचारियों ने कहा कि जब तक ई... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 04:18 AM (IST)
        

डीईओ ने जांची उत्तर पुस्तिका, कई त्रुटि पकड़ा

संस., लखीसराय : केआरके हाई स्कूल लखीसराय मूल्यांकन केंद्र पर मैट्रिक उत्तर पुस्तिका की जांच कार्य का शनिवार को जिला शिक्षा पदाधिकारी त्रिलोकी सिंह ने निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान डीईओ ने जब संस्कृत विषय की उत्तर पुस्तिका की औचक जांच की तो कई त्रुटि पाई गई। डीईओ ने जिन उत्तर पुस्तिका की जांच की उसमें सह परीक्षक द्वारा जो अंक दिए गए थे उससे कम अंक उत्तर पुस्तिका की मुख्य पृष्ठ पर दर्शाए गए थे। ड... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 01:33 AM (IST)
        

सांसद निधि से बनेगा विधिज्ञ संघ का नया भवन

संस., लखीसराय : शनिवार को जिला विधिज्ञ संघ भवन में संघ की कार्यकारिणी क बैठक अध्यक्ष रमेश प्रसाद सिंह की अध्यक्षता में हुई। जिसमें सांसद निधि से संघ का भवन निर्माण किए जाने पर चर्चा की गई। संघ भवन के द्वितीय मंजिल के निर्माण के लिए सांसद निधि से दस लाख रूपये की राशि का आवंटन आया है। इस राशि से भवन का निर्माण कहां कराया जाय इस पर आम सभा में निर्णय लेने पर सहमति बनी। सचिव के अतिरिक्त फंड को दो सौ रु... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 01:33 AM (IST)
        

संक्षिप्त पुनरीक्षण का विशेष अभियान आज से

संस., लखीसराय : पहली जनवरी 2015 की अहर्ता तिथि के आधार पर मतदाता सूची के संक्षिप्त पुनरीक्षण के लिए जिला निर्वाचन शाखा द्वारा रविवार से विशेष अभियान चलाया जा रहा है। यह अभियान 07 जून तक प्रत्येक मतदान केन्द्रों पर चलेगा। जिला प्रशासन ने इस कार्य के लिए सभी बीएलओ को मतदान केन्द्र पर मौजूद रहने का निर्देश दिया है। साथ ही प्रखंड के वरीय प्रभारी पदाधिकारियों एवं बीडीओ को पुनरीक्षण कार्यक्रम का निरीक्ष... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 01:33 AM (IST)
        

हड़ताल : विधि व्यवस्था के साथ साफ-सफाई पर आफत

संस., लखीसराय : गृह रक्षकों एवं नप कर्मियों की हड़ताल के कारण विधि व्यवस्था के साथ शहर में साफ-सफाई की स्थिति बिगड़ने लगी है। गृह रक्षकों की नौ दिनों से जारी हड़ताल के कारण विधि व्यवस्था का जिम्मा चौकीदारों के हवाले है। शहर की ट्रैफिक व्यवस्था से लेकर शहर में रात्रि प्रहरी का कार्य चौकीदारों से लिया जा रहा है। इसके कारण विधि व्यवस्था चरमराने लगी है। बिहार पुलिस, सैप जवान की संख्या कम रहने के कारण सभी... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 01:32 AM (IST)
        

मतदाता सूची : नाम जोड़ने को बीएलओ से करें संपर्क

संवाद सहयोगी, लखीसराय : 15 मई से शुरू हुए मतदाता सूची पुनरीक्षण कार्य की बूथ स्तर पर समीक्षा व निगरानी की जा रही है। अगर आपका उम्र 01.01.2015 को 18 वर्ष पूरा हो गया है तो आप अपने मतदान केंद्र के बीएलओ से संपर्क कर फार्म छह भरकर मतदाता सूची में अपना नाम जुड़वा लें। जिला प्रशासन ने मतदाता सूची में नाम जोड़ने, हटाने या त्रुटि सुधार कराने के लिए कई स्तर पर तैयारी की है। जिले के दो विधान सभा क्षेत्रों लख... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 01:32 AM (IST)
        

कुहासे के साथ हुई सुबह, फिर तपने लगी धरती

संस., लखीसराय : मौसम भी अजब-गजब तेवर दिखा रहा है। शनिवार को घने कोहरे व ठंड हवा के साथ सुबह की शुरूआत हुई। मौसम के अचानक बदले रूप देख लोग शकुन महसूस करने लगे लेकिन ठंड हवा व घना कोहरा का फैला चादर सुबह 7:30 बजते-बजते समाप्त हो गया और सूरज के तीखे तेवर से धरती आग की तरह तपने लगी। ज्यों-ज्यों दिन चढ़ने लगा तापमान भी बढ़ता गया। लगातार तीसरे दिन शनिवार को लू का कहर रहा और जिले का तापमान 44 डिग्री सेल्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 01:32 AM (IST)
        

'जय श्री राम' की जयघोष से श्री सीताराम महायज्ञ शुरु

संवाद सहयोगी, लखीसराय : 'जय श्री राम' के जयघोष के साथ शनिवार को लखीसराय प्रखंड के लोदिया गांव से गाजे-बाजे के साथ भव्य कलश शोभायात्रा निकाली गई। शोभायात्रा के साथ ही नौ दिवसीय श्री सीताराम महायज्ञ का शुभारंभ हो गया। रविवार को वेदी पूजन, मंडप प्रवेश, अग्नि प्रज्ज्वलित के साथ ही हवन यज्ञ शुरू हो जाएगा। यज्ञ के आचार्य झांसी से आए पंडित गोपाल आचार्य, भुवनेश्वर के वेदाचार्य मुरलीधर शास्त्री, राघवेन्द्र... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 01:32 AM (IST)
        

प्रथम श्रेणी उत्तीर्ण छात्रों में कुछ करने का जुनून

संस., लखीसराय : इंटर विज्ञान की परीक्षा में प्रथम श्रेणी एवं उच्च प्रतिशत से सफल छात्र-छात्राओं में कुछ करने का जुनून सवार है। अधिकांश मेधावी छात्र इंजीनियरिंग के क्षेत्र में अपना करियर बनाना चाहता है। विभिन्न प्लस टू विद्यालयों एवं इंटर कालेजों का परीक्षा परिणाम अच्छा रहा है। प्रथम श्रेणी से उत्तीर्ण छात्र भी कुछ बनने का जुनून के साथ उत्साहित हैं। केएसएस कालेज लखीसराय के छात्र चिंटू कुमार ने 393 ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 01:00 AM (IST)
        

अल्पसंख्यक छात्रवृत्ति के लिए कार्यशाला का आयोजन

संवाद सहयोगी, लखीसराय : समाहरणालय सभागार में शुक्रवार को अल्पसंख्यक कल्याण विभाग के द्वारा वर्ष 2015-16 में सरकारी व मान्यता प्राप्त निजी शिक्षण संस्था में अध्यनरत अधिसूचित अल्पसंख्यक प्री-मैट्रिक, पोस्ट मैट्रिक व मेरिट कम मिन्स छात्रों को छात्रवृत्ति का लाभ देने को लेकर कार्यशाला का आयोजन किया। कार्यशाला में अल्पसंख्यक कल्याण विभाग के सहायक निदेशक दीवान जाफर ने फार्म जमा करने एवं योजना के संबंध म... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 01:00 AM (IST)
        

पारा 42 डिग्री के पार, तप रही धरती

संवाद सहयोगी, लखीसराय : गर्म पछुआ हवा एवं तीखी धूप के कारण शुक्रवार का तापमान 42 डिग्री के पार हो गया। गुरुवार की तुलना में शुक्रवार को सर्वाधिक गर्म दिन रहा। गुरुवार को शहर में अधिकतम तापमान 43 डिग्री सेल्सियस था। जबकि न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। शनिवार का पारा और अधिक गर्म होगा। इस दिन अधिकतम तापमान 44 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है। अगर इसी तरह गर्म हवा चलती रही तो जन... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 01:00 AM (IST)
        

राजनीति का अखाड़ा बनी जर्जर सड़क

संसू., बड़हिया (लखीसराय) : पटना जिले के डुमरा से लेकर लखीसराय जिले के तहदिया गांव तक लगभग आठ किमी लंबी जर्जर एनएच इन दिनों राजनीति का अखाड़ा बन गई है। बताया जाता है कि वर्षो से उपेक्षित इस सड़क की मरम्मत का मार्ग प्रशस्त हुआ है। सड़क का मरम्मत कार्य शुरू होने को लेकर श्रेय लेने की होड़ मच गई है। राच्य के पथ निर्माण मंत्री राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह एवं मुंगेर की संासद वीणा देवी के समर्थक अपने-अपने न... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 01:00 AM (IST)
        

विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुटा प्रशासन

संवाद सहयोगी, लखीसराय : चुनाव आयोग के निर्देशानुसार जिला प्रशासन ने विधानसभा चुनाव 2015 की तैयारी शुरू कर दिया है। जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिलाधिकारी मनोज कुमार सिंह ने ससमय निर्वाचन कार्य को पूरा करने के लिए विभिन्न कोषांगों का गठन कर पदाधिकारी व कर्मियों की जिम्मेदारी तय कर दी है। गत चुनाव की तरह आगामी होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर डीएम ने जिला भू-अर्जन पदाधिकारी रामेश्वर पांडेय एवं जिला श... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 01:00 AM (IST)
        

नप कार्यालय में लटका ताला, हड़ताल पर गए कर्मी

संस., लखीसराय : नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी पूनम कुमारी के कार्यकलाप के विरोध में शुक्रवार से नप कर्मियों ने अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरू कर दी है। हड़ताल को ले नप कर्मियों ने नगर परिषद कार्यालय में तालाबंदी कर दी तथा शहीद द्वार के निकट नप ईओ का पुतला दहन किया। पुतला दहन कार्यक्रम के दौरान नप की महिला सफाई कर्मचारी उषा देवी जलते हुए पुतला की चपेट में आ गई जिससे उसका दाहिना हाथ जल गया। तत्काल निजी... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 01:00 AM (IST)
        

मांगों को लेकर वमुपा का धरना

संस., लखीसराय : बहुजन मुक्ति पार्टी के नगर अध्यक्ष महेन्द्र कुमार साहु की अध्यक्षता में कार्यकर्ताओं ने शुक्रवार को 13 सूत्री मांगों को लेकर जिला समाहरणालय पर धरना दिया। धरना के बाद एक मांग पत्र डीएम व एसडीओ को दिया। नगर अध्यक्ष श्री साहु के साथ संगठन के सोना मांझी, मंगल मांझी, आनंद पासवान, सुनील कुमार वर्मा आदि ने नगर परिषद क्षेत्र एवं जिले की विभिन्न समस्याओं के प्रति धरना के माध्यम से ध्यान आकृ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 01:00 AM (IST)
        

शिशु व गर्भवती महिलाओं का शत-प्रतिशत हो टीकाकरण

संस., लखीसराय : मुख्यमंत्री सघन टीकाकरण अभियान की सफलता को लेकर शुक्रवार को जिला स्वास्थ्य समिति के सभागार में जिला स्तरीय कार्यशाला का आयोजन किया गया। जिसमें सभी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी, प्रखंड स्वास्थ्य प्रबंधक एवं प्रखंड सामुदायिक उत्प्रेरकों ने भाग लिया। जिसमें जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डा. अशोक कुमार भारती ने मुख्यमंत्री सघन टीकाकरण अभियान को लेकर माइक्रोप्लान ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 12:59 AM (IST)
        

श्रीमद्भागवत कथा अमर कथा के समान : प्रज्ञा

संसू., बड़हिया (लखीसराय) : प्रखंड के जैतपुर गाव में श्री लक्ष्मी नारायण महायज्ञ में शुक्रवार को तीसरे दिन श्रद्धालुओं की भारी भीड़ लगी रही। श्रद्धालुओं ने यज्ञ मंडप की परिक्रमा कर प्रसाद ग्रहण किया। वृंदावन से आई रामलीला मंडली के कलाकारों द्वारा प्रस्तुत रामलीला का आनंद श्रद्धालुओं ने उठाया। राघवेंद्र वासुदेव चतुर्वेदी के निर्देशन में श्री राम, लक्ष्मण, भरत एवं शत्रुघ्न की अद्भूत बाल लीला प्रस्तुत क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 06:52 PM (IST)
        

मृत को जीवित बताकर पेंशन राशि की निकासी

संसू., पिपरिया (लखीसराय) : प्रखंड के सैदपुरा पंचायत में सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना की राशि की निकासी मृत लोगों के नाम पर कर ली गई है। ग्रामीणों ने प्रमाणिक दस्तावेजों के साथ जिलाधिकारी को आवेदन देकर पंचायत सचिव अवधेश कुमार पर उक्त आरोप लगाया है। सैदपुरा निवासी प्रभात कुमार द्वारा जिलाधिकारी और बीडीओ के यहां लिखित शिकायत पत्र में कहा गया है कि सैदपुरा निवासी छितन मोची पे. गोंगू मोची, योगी ठाकुर पे... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 01:07 AM (IST)
        

माध्यमिक शिक्षकों के प्रवरण वेतनमान पर लगी मुहर

संवाद सहयोगी, लखीसराय : लंबे समय से प्रवरण वेतनमान की मांग कर रहे माध्यमिक विद्यालयों के शिक्षकों की मांग पूरी हो गई है। क्षेत्रीय शिक्षा उप निदेशक, मुंगेर उषा कुमारी ने लखीसराय सहित मुंगेर प्रमंडल के पांच जिलों के 203 माध्यमिक शिक्षकों के प्रवरण वेतनमान में प्रोन्नति की स्वीकृति पर अपनी मुहर लगा दी है। सूची में लखीसराय जिले के विभिन्न विद्यालयों के 50 शिक्षक शामिल हैं। आरडीडीई, मुंगेर के आदेश पर ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 01:07 AM (IST)
        

अपराधियों के विरूद्ध जीआरपी चला रही अभियान

संस., लखीसराय : किऊल-झाझा रेलखंड के मननपुर रेलवे स्टेशन पर सोमवार की देर रात अपराधियों द्वारा एसआई रामाशीष दास की पिटाई किये जाने की घटना को लेकर जीआरपी रेलवे स्टेशन पर अपराधियों के विरूद्ध विशेष अभियान चला रही है। इसके लिए टास्क फोर्स का गठन किया गया है। इस अभियान के तहत अब तक दो अपराधियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है। टास्क फोर्स में सादे लिबास में जीआरपी के इंस्पेक्टर सुजीत कुमार के नेतृत्व म... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 01:03 AM (IST)
        
(News from Lakhisarai, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें