Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
March 04,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

लखीसराय

स्वाइन फ्लू का खौफ : सदर अस्पताल में भीड़

संस., लखीसराय : सदर अस्पताल में स्वाइन फ्लू के एक मरीज के भर्ती होने के बाद से चिकित्सा पदाधिकारियों, चिकित्सा कर्मियों एवं मरीज दहशतजदा हैं। सोमवार को स्वाइन फ्लू के भय से सभी चिकित्सक, चिकित्सा कर्मी, सुरक्षा गार्ड एवं झाड़ूकस मजदूर मास्क लगाए नजर आए। वहीं मौसम खराब रहने के कारण अन्य दिनों की अपेक्षा सदर अस्पताल में काफी कम संख्या में मरीज नजर आए। जो भी मरीज आए वे संभावित स्वाइन फ्लू की जांच करान... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 04:04 AM (IST)
        

कार्यकर्ताओं के सहयोग से मजबूत करेंगे संगठन : प्रभात

संस., लखीसराय : बिहार प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रदेश अध्यक्ष अशोक चौधरी द्वारा मनोनीत जिला कांग्रेस कमेटी के नवनियुक्त जिलाध्यक्ष प्रभात कुमार एवं उपाध्यक्ष अरविंद कुमार ने सोमवार को चितरंजन रोड स्थित पार्टी कार्यालय में पदभार ग्रहण किया। इस मौके पर बड़ी संख्या में उत्साहित पार्टी नेता व कार्यकर्ताओं ने जिलाध्यक्ष व उपाध्यक्ष का स्वागत फूलमाला पहनाकर किया। नवनियुक्त जिलाध्यक्ष प्रभात कुमार ने एक प... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 01:07 AM (IST)
        

पिपरिया प्रखंड प्रमुख कुर्सी से बेदखल

संसू., पिपरिया (लखीसराय) : काफी लंबे समय से जारी राजनीतिक उतार चढ़ाव के बीच सोमवार को आखिकरकार रवि रंजन कुमार उर्फ टनटन प्रखंड प्रमुख की कुर्सी छिन गई। प्रखंड मुख्यालय मोहनपुर परिसर में सोमवार को प्रखंड प्रमुख रवि रंजन कुमार सिंह उर्फ टनटन के खिलाफ सात पंचायत समिति सदस्यों में से चार ने मजबूती के साथ उपस्थित होकर अविश्वास प्रस्ताव के पक्ष में वोट किया। वहीं इसके विरोध में मात्र एक वोट पड़े। जबकि प्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 01:07 AM (IST)
        

कुंदर पंचायत की मुखिया बनी प्रभा देवी

संसू., चानन (लखीसराय) : सोमवार को प्रखंड के मवि. रामपुर-मननपुर के प्रांगण में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतगणना प्रारंभ हुआ। प्रखंड के कुंदर पंचायत में मुखिया पद के लिए हुए उप चुनाव में प्रभा देवी ने 1,731 मत प्राप्त कर जीत दर्ज की। जबकि रीता देवी प्रथम को 729 मत प्राप्त हुए। प्रेमलता देवी को 506 मत, उषा देवी को 338 मत, मंजू देवी को 276 मत, आशा देवी को 271 मत, रीता देवी द्वितीय को 240 मत, सुमिता ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 01:07 AM (IST)
        

इंटर परीक्षा : कदाचार जारी, 191 रहे अनुपस्थित

संस., लखीसराय : सोमवार को इंटर परीक्षा के नौवें दिन गणित एवं अर्थशास्त्र विषय की परीक्षा में कदाचार की पूरी छूट रही। मंगलवार को गृह विज्ञान विषय की परीक्षा के साथ ही इंटर की परीक्षा समाप्त हो जाएगी। गणित विषय की परीक्षा में 181 तथा अर्थशास्त्र विषय में 10 सहित 191 परीक्षार्थी परीक्षा से अनुपस्थित रहे। अबतक इंटर परीक्षा के दौरान विभिन्न विषयों में करीब 600 से अधिक परीक्षार्थियों ने परीक्षा छोड़ी है।... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 01:07 AM (IST)
        

जनशताब्दी ट्रेन पर परीक्षार्थियों की दबंगई

संस., लखीसराय : सोमवार को इंटर परीक्षार्थियों ने पटना से हावड़ा जाने वाली 12024 डाउन जनशताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन पर जमकर अपनी दबंगई दिखाई तथा ट्रेन को जगह-जगह वैक्यूम कर जहां चाहा वहां रोक कर रखा। जिसके कारण ट्रेन करीब डेढ़ घंटा विलंब से लखीसराय स्टेशन पहुंची। परीक्षार्थियों ने जनशताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन को बिना ठहराव के करीब आधा घंटा तक बड़हिया स्टेशन पर जबरन वैक्यूम कर रोके रखा। बड़हिया से लखीसराय स्ट... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 01:07 AM (IST)
        

होली पर्व को लेकर प्रशासन ने जारी किया अलर्ट

संवाद सहयोगी, लखीसराय : शांति, सद्भाव एवं साम्प्रदायिक सौहार्द के बीच होली पर्व मनाए जाने को लेकर जिला प्रशासन ने जिले भर में अलर्ट जारी कर दिया है। जिलाधिकारी मनोज कुमार सिंह एवं पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार ने संयुक्त आदेश जारी कर जिले के सभी प्रखंडों के प्रखंड विकास पदाधिकारी, अंचलाधिकारी से लेकर थानाध्यक्ष को विधि-व्यवस्था तथा साम्प्रदायिक सौहार्द बनाए रखने के लिए चौकस रहने का निर्देश दिया है। जिल... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 01:06 AM (IST)
        

लखीसराय बाल विकास परियोजना कार्यालय में घपला की आशंका

संस., लखीसराय : लखीसराय बाल विकास परियोजना कार्यालय में 64 लाख 64 हजार 960 रुपये घपला होने की संभावना है। 14 फरवरी 2015 को अनुमंडल पदाधिकारी अंजनी कुमार द्वारा लखीसराय बाल विकास परियोजना कार्यालय के निरीक्षण में उक्त मामला प्रकाश में आया है। अनुमंडल पदाधिकारी ने जांच में पाया कि पोषाहार की रोकड़ पंजी में 64 लाख 64 हजार 960 रुपये को कोई हिसाब-किताब नहीं है। उक्त राशि खर्च कर दी गई लेकिन चार वर्षो से... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 01:05 AM (IST)
        

बेमौसम बारिश ने किसानों की कमर तोड़ी

संस., लखीसराय : विगत कई दिनों से आसमान में छाए बादल ने सोमवार की सुबह अपना रूप दिखा दिया। सुबह से ही जिले में बूंदा-बांदी होने लगी जो पूरे दिन कायम रही। लोगों ने सूर्य का दर्शन नहीं किया एक बार फिर जा रही ठंड लौट आई। मौसम की बेरूखी से जिले का हर तबका परेशान दिखा। होली को लेकर सजा बाजार भी सूना रहा वहीं किसानों के तो कमर ही टूट गए। सबसे अधिक मायूसी किसानों में देखी गई। इस मौसम में हुई वर्षा एवं हवा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 01:05 AM (IST)
        

गांधी मैदान में मनेगा बिहार दिवस समारोह

संवाद सहयोगी, लखीसराय : जिला प्रशासन द्वारा 22 मार्च को बिहार दिवस समारोहपूर्वक मनाने की तैयारी शुरू कर दी है। सोमवार को जिलाधिकारी मनोज कुमार सिंह ने अपने कार्यालय कक्ष में पदाधिकारियों के साथ बिहार दिवस की तैयारी को लेकर एक बैठक की तथा 22 मार्च को प्रखंड एवं जिला स्तर पर धूमधाम से बिहार दिवस उत्सव के रूप में मनाने के लिए कई कार्यक्रम तय किए गए। बैठक में पहली बार केआरके हाई स्कूल मैदान के स्थान प... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 01:05 AM (IST)
        

नक्सली मांद में मतदाताओं का दिखा उत्साह, किया मतदान

संसू., चानन (लखीसराय) : नक्सल प्रभावित चानन प्रखंड के कुंदर पंचायत में रविवार को मुखिया पद के लिए उप चुनाव के दौरान लाल आतंक पर मतदाता भारी रहे। भय के साये में होने के बावजूद मतदाता नक्सली मांद से निकलकर अपने मताधिकार का प्रयोग किया। वहीं नक्सलियों का गढ़ माना जाने वाला कुंदर, जगुआजोर, गोपालपुर, गोरधोवा व गोबरदाहा कोड़ासी आदि गांवों के ग्रामीणों ने अपने-अपने घरों से निकल कर 3 से 4 किलोमीटर पैदल जंग... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 02 Mar 2015 01:11 AM (IST)
        

कुंदर पंचायत के 15 मतदान केंद्रों पर शांतिपूर्ण मतदान

संसू., चानन (लखीसराय) : रविवार को नक्सल प्रभावित चानन प्रखंड क्षेत्र के कुंदर पंचायत में मुखिया पद के पंचायत उप चुनाव का मतदान भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच शांतिपूर्ण संपन्न हो गया। प्रखंड निर्वाची पदाधिकारी सह बीडीओ प्रेम प्रकाश से मिली जानकारी के अनुसार मतदान 50.05 प्रतिशत हुआ। मतदान के दौरान पूरे कुंदर पंचायत क्षेत्र के सभी बूथों पर सशस्त्र बल तैनात किए गए थे। सर्वाधिक नक्सल प्रभावित कुंदर गाव ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 02 Mar 2015 01:11 AM (IST)
        

पवैय में पीसीसी सड़क निर्माण कार्य को रोका

संसू., सूर्यगढ़ा (लखीसराय) : सूर्यगढ़ा थाना क्षेत्र के पवैय गाव में रविवार को बीआरजीएफ योजना के तहत 7 लाख 49 हजार 600 रुपये की प्राक्कलित राशि से बन रहे पीसीसी सड़क निमार्ण कार्य को गाव के ही पंकज कुमार सिंह एवं उसके सहयोगियों ने रोक दिया। वहीं दहशत फैलाने के उद्देश्य से हवा में 10 चक्र गोलियां चलाई गई। हालांकि सूर्यगढ़ा पुलिस ने बदमाशों के द्वारा दो चक्र हवाई फायरिंग करने की पुष्टि की है। उक्त लो... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 02 Mar 2015 01:10 AM (IST)
        

रामपुर में शातिपूर्ण व निष्पक्ष पंचायत उप चुनाव संपन्न

संसू., सूर्यगढ़ा (लखीसराय) : प्रखंड के रामपुर पंचायत में रविवार को मुखिया पद के लिए हुए उप चुनाव में भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतदान सम्पन्न हो गया। वहीं 55.2 फीसद मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। वहीं कुछ मतदाताओं को पहचान पत्र के रूप में राशन कार्ड लाए जाने पर मतदान से वंचित लोगों में प्रशासन के विरूद्ध नाराजगी जताई जा रही थी। हालाकि कैंप कर रहे एसडीपीओ संजय कुमार एवं डीसीएलआर राजेश ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 02 Mar 2015 01:10 AM (IST)
        

आयो फागुन का त्योहार, बाबा हो जाओ तैयार..

संवाद सहयोगी, लखीसराय : आयो फागुन का त्योहार, बाबा हो जाओ तैयार, हाथों में निशान हो लव पे श्री श्याम हो व हर फागुन में श्याम धनी हम पहुंचे खाटूधाम हो.., दर्जी सील दे निशान मने खाटू जाना से.., इतनी खातरी कर बाबा आको काई लागे.., बाजरे की रोटी खा ले श्याम, चूरमा ना भूल जावगो.., मेरे सिर पर रख दे बाबा अपने ये दोनों हाथ देना है तो दीजिए जन्म-जन्म का साथ.. आदि भजनों पर श्याम भक्त झूमते रहे। मौका था शहर ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 02 Mar 2015 01:09 AM (IST)
        

मारूति की ठोकर से पांच वर्षीय बच्ची जख्मी

संसू., सूर्यगढ़ा (लखीसराय) : सूर्यगढ़ा थाना क्षेत्र अंतर्गत मध्य विद्यालय रामपुर के समीप एनएच 80 पर रविवार को लखीसराय से सूर्यगढ़ा की ओर आ रही बीआर-1एएल/070 नंबर की मारूति जेन कार से ठोकर लग जाने से गाव के ही मुकेश कुमार सिंह की पाच वर्षीय पुत्री राधे कुमारी गंभीर रूप से जख्मी हो गई। उसे इलाज के लिए लखीसराय स्थित अस्पताल ले जाया गया है। इधर घटना को ले आक्रोशित ग्रामीणों ने उक्त कार के चालक एसबीआई ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 02 Mar 2015 01:09 AM (IST)
        

होटल में छापा, चोरी की मोबाइल के साथ पांच बालक गिरफ्तार

संस., लखीसराय : पूर्व में सैक्स रैकेट का भंडाफोड़ होने के बाद चर्चा में आया होटल शांति इन एक बार फिर सुर्खियों में है। कबैया थाना क्षेत्र अंतर्गत बाजार समिति के समीप स्थित होटल शांति इन से शनिवार की रात चोरी की 14 कीमती मोबाइल के साथ अंतरराज्यीय चोर गिरोह के पांच नाबालिग बालकों को गिरफ्तार किया गया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार शनिवार को पांच नाबालिग होटल शांति इन में कमरा लेकर ठहरा हुआ था। कबैया प... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 02 Mar 2015 01:08 AM (IST)
        

बिहार में राष्ट्रवादी सरकार बनाने की जरूरत : सूरज

संस., लखीसराय : स्थानीय नगर भवन में रविवार को मौर्य यात्रा कार्यक्रम के तहत राष्ट्रवादी कुशवाहा परिषद के तत्वावधान में कुशवाहा सम्मेलन का आयोजन किया गया। अध्यक्षता चानन प्रखंड के पूर्व प्रखंड प्रमुख सह भाजपा पंचायती राज मंच के प्रदेश महासचिव पिंकी देवी ने की। कार्यक्रम का उद्घाटन विधान पार्षद सह राष्ट्रवादी कुशवाहा परिषद के प्रदेश अध्यक्ष प्रो. सूरज नंदन कुशवाहा, विधायक विनोद कुशवाहा, प्रदेश महामं... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 02 Mar 2015 01:08 AM (IST)
        

किऊल स्टेशन पर से हथियार तस्कर गिरफ्तार

संस., लखीसराय : किऊल जीआरपी ने शनिवार को किऊल स्टेशन पर चार पिस्टल एवं आठ मैगजीन के साथ मुंगेर जिले के बरदह गांव निवासी हथियार तस्कर अताउल मियां को गिरफ्तार किया है। जमालपुर रेल एसपी उमाशंकर प्रसाद ने जीआरपी थाना में प्रेस कांफ्रेंस का आयोजन कर इसकी जानकारी देते हुए बताया कि अताउल मियां मुंगेर से हथियार लेकर पटना जा रहा था। जमालपुर से किसी ट्रेन से किऊल आने के बाद टिकट बुकिंग कार्यालय के निकट प्रत... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 03:14 AM (IST)
        

प्रदर्शन में रसोईया ने मांगा सरकारी सेवक का दर्जा

संस., लखीसराय : खेत मजदूर एवं श्रमिक नेता प्रमोद शर्मा की अगुवाई में शुक्रवार को जिले भर की एमडीएम रसोईया, आशा कार्यकर्ता एवं आंगनबाड़ी सेविकाओं ने समाहरणालय के समक्ष प्रदर्शन किया और सरकारी सेवक का दर्जा देने की मांग की। केआरके हाई स्कूल मैदान से निकला जुलूस नारा लगाते हुए समाहरणालय पहुंचा और वहां सभा में तब्दील हो गई। इस मौके पर जिला प्रशासन को सरकार से मांग से धत ज्ञापन सौंपा गया। रसोईया ने मासि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 02:56 AM (IST)
        
(News from Lakhisarai, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें