Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
March 29,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

लखीसराय

अभाविप ने मुख्यमंत्री का फूंका पुतला

संस., लखीसराय : पटना में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के प्रदर्शनकारी छात्रों के साथ बेरहमी से पुलिस द्वारा पिटाई किए जाने एवं गोलीबारी की घटना के विरोध में अभाविप के कार्यकर्ताओं ने शुक्रवार को शहर के शहीद द्वार के निकट मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का पुतला फूंका। पुतला दहन कार्यक्रम का नेतृत्व नगर सह मंत्री शंभू कुमार एवं कॉलेज अध्यक्ष सोनू कुमार ने किया। एसएफडी के जिला प्रमुख चंद्रशेखर मिश्रा ने कहा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 01:15 AM (IST)
        

शिक्षा विभाग को मिला दो और डीपीओ

संस., लखीसराय : पदाधिकारियों की कमी से जूझ रहा शिक्षा विभाग को दो और नया डीपीओ तथा एक कार्यक्रम पदाधिकारी मिल गया है। बिहार सरकार द्वारा 25 मार्च को जारी अधिसूचना के अनुसार मुजफ्फरपुर के जिला कार्यक्रम पदाधिकारी असगर अली एवं सुपौल के सत्येन्द्र नारायण कण्ठ को लखीसराय जिला में जिला कार्यक्रम पदाधिकारी के पद पर पदस्थापित किया गया है। वहीं विभाग ने जहानाबाद के कार्यक्रम पदाधिकारी सुमन शर्मा को कार्यक... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 01:14 AM (IST)
        

पूजा को ले सतर्कता बरतने का निर्देश

संस., लखीसराय : रामनवमी एवं चैती दुर्गा पूजा में विधि व्यवस्था बनाए रखने एवं शांतिपूर्वक पर्व को संपन्न कराने को ले पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार ने शुक्रवार को अपने कार्यालय कक्ष में पुलिस पदाधिकारियों एवं सभी थानाध्यक्षों के साथ बैठक की। बैठक में पर्व की तैयारी की समीक्षा करने के साथ थानाध्यक्षों को विशेष सतर्कता बरतने का निर्देश दिया है। बैठक में समीक्षा के दौरान बताया गया कि जिले में रामनवमी एवं चै... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 01:13 AM (IST)
        

लाठी चार्ज घटना की हो न्यायिक जांच : गिरिराज

जेएनएन., लखीसराय : भारत सरकार के लघु, सूक्ष्म एवं मध्यम उद्योग राज्य मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा है कि पटना में अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे छात्रों पर की गई लाठी चार्ज की घटना बर्बरता पूर्ण कार्रवाई है। लाठी चार्ज की घटना ने अंग्रेजी हुकूमत एवं आपातकाल में बरसाई गई लाठिया की घटना को भी पाट दिया है। मंत्री श्री सिंह ने छात्रों पर की गई लाठीचार्ज की घटना की न्यायिक जांच कराने एवं दोषी पुलिस प... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 01:13 AM (IST)
        

सर! पिता को नक्सलियों ने मारा, नहीं मिली अनुकंपा-अनुदान

संस., लखीसराय : आयुक्त सर! चौकीदार पिता अर्जुन मंडल की नक्सलियों ने हत्या कर दी लेकिन अभी तक न तो अनुकंपा पर नौकरी मिली न ही अनुदान दिया गया। यह गुहार मुंगेर के आयुक्त सुनील कुमार सिंह द्वारा शुक्रवार को समाहरणालय स्थित डीएम कार्यालय कक्ष में लगाए गए जनता दरबार में की गई। जनता दरबार में सूर्यगढ़ा प्रखंड के कजरा थाना क्षेत्र के पुनाडीह गांव निवासी चौकीदार स्व. अर्जुन मंडल के पुत्र रामप्रवेश मंडल ने... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 01:12 AM (IST)
        

फसलों की क्षतिपूर्ति को किसानों की बनी सूची

संसू., सूर्यगढ़ा (लखीसराय) : विद्युत प्रवाहित तार के गिरने से जली फसल की क्षतिपूर्ति पीड़ित किसानों को दी जाएगी। इसके लिए जिलाधिकारी मनोज कुमार सिंह के निर्देश के आलोक में सूर्यगढ़ा के सीओ सुभाष प्रसाद एवं मेदनी चौकी थानाध्यक्ष सुनील कुमार झा ने पीड़ित किसानों की सूची तैयार की है। बुधवार को प्रखंड के मेदनी चौकी थाना क्षेत्र अंतर्गत अवगील गाव के समीप हाशीमपुर माघर मौजा स्थित खेत से होकर गुजरे 33 हजार... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 04:03 AM (IST)
        

जिला विधिज्ञ संघ चुनाव को लेकर बढ़ी सरगर्मी

संस., लखीसराय : लखीसराय विधिज्ञ संघ के द्विवार्षिक चुनाव के लिए तिथि की घोषणा कर दी गई है। आगामी 09 अप्रैल को संघ का विधिवत चुनाव होगा। इसके लिए चुनाव पदाधिकारी नियुक्त कर दिए गए हैं। मंगलवार को विधिज्ञ संघ भवन में संघ के अध्यक्ष रमेश प्रसाद सिंह की अध्यक्षता में सदस्यों की एक बैठक हुई जिसमें तिथि की घोषणा के साथ चुनाव पदाधिकारियों का चयन किया गया है। संघ महासचिव रविविलोचन वर्मा ने बैठक की कार्रवा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 01:16 AM (IST)
        

डीआईजी ने की विधि व्यवस्था व आपराधिक मामलों की समीक्षा

संस., लखीसराय : मुंगेर प्रक्षेत्र के डीआईजी शिवेश्वर प्रसाद शुक्ला गुरूवार को पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार के साथ बैठक कर जिले की विधि व्यवस्था एवं आपराधिक मामलों की समीक्षा की। डीआईजी श्री शुक्ला के एसपी कार्यालय पहुंचने पर गार्ड आफ आनर दिया गया। डीआईजी ने लंबित मामलों की समीक्षा के दौरान निपटारे में तेजी लाने एवं कुख्यात आपराधियों को चिन्हित कर उसके विरूद्ध कार्रवाई करने का निर्देश दिया। समीक्षा के ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 01:15 AM (IST)
        

स्वाइन फ्लू को लेकर स्कूल-कालेजों में अलर्ट जारी

संवाद सहयोगी, लखीसराय : इन दिनों राज्य के विभिन्न जिलों में स्वाइन फ्लू का कहर व खौफ जारी है। लखीसराय जिले में भी अबतक कुल नौ स्वाइन फ्लू के मरीज मिले हैं। जिसमें सात का सदर अस्पताल लखीसराय में सफल इलाज कर उन्हें घर भेजा जा चुका है। लेकिन शहर से लेकर गांव तक अब भी स्वाइन फ्लू का खौफ जारी है। इस बीमारी के प्रति लोगों को जागरूक करने एवं बचाव के लिए जिलाधिकारी मनोज कुमार सिंह के निर्देश पर स्वास्थ्य ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 01:15 AM (IST)
        

डीएम साहब! डायन कह कर किया जा रहा प्रताड़ित

संवाद सहयोगी, लखीसराय : सूर्यगढ़ा प्रखंड के माणिकपुर थाना क्षेत्र के रामप्यारी देवी ने गुरूवार को समाहरणालय में डीएम मनोज कुमार सिंह द्वारा आयोजित जनता दरबार में पहुंच कर गांव के दबंगों के द्वारा डायन कह कर प्रताड़ित किये जाने की शिकायत की है। रामप्यारी देवी ने इस संबंध में डीएम को आवेदन देकर कहा कि गांव के अशोक महतो, पंचानंद महतो एवं राजन महतो तथा इनके परिवार डायन कह कर मारपीट करता है। डीएम न इस म... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 01:15 AM (IST)
        

गल्ला व्यवसायियों के गोदामों पर छापेमारी

संवाद सहयोगी, लखीसराय : गुप्त सूचना के आधार पर गुरुवार को अनुमंडल पदाधिकारी अंजनी कुमार ने शहर के वार्ड नंबर दो विद्यापीठ चौक के पास मेघराय नगर मुहल्ला स्थित अरूण सिंह के आवासीय परिसर स्थित एक साथ कई गल्ला व्यवसायियों के गोदामों में छापेमारी की। गोदाम में छापेमारी की खबर मिलते ही शहर के अन्य क्षेत्रों के कई गल्ला व्यवसायी अपने गोदाम बंद कर भूमिगत हो गए। जानकारी के अनुसार राज्य के खाद्य आपूर्ति मंत... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 01:14 AM (IST)
        

पुलिस छापामारी में हत्यारोपी गिरफ्तार

संसू., चानन (लखीसराय) : मंगलवार की अहले सुबह पिपरिया थाना क्षेत्र के पिपरिया गाव में छापामारी कर पुलिस ने चानन थाना काड संख्या 58/14 के प्राथमिकी अभियुक्त पिपरिया निवासी सागर राय के पुत्र बोयेलाल राय को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। मालूम हो कि बीते 14 जुलाई 2014 की शाम भलूई हॉल्ट पर ट्रेन चढने के दौरान रेवटा निवासी सतीश मंडल की हत्या अपराधियों ने गोली मारकर कर दी थी। जिसमें मृतक के चाचा सह कुंदर पंचा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Mar 2015 03:21 AM (IST)
        

नौजवानों के भविष्य को चौपट कर रही राज्य सरकार : कुशवाहा

संवाद सहयोगी, लखीसराय : केन्द्रीय मानव संसाधन विकास राज्य मंत्री सह राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेन्द्र कुशवाहा ने कहा कि राज्य सरकार किसानों एवं नौजवानों का भविष्य चौपट कर रही है। शिक्षा के क्षेत्र में नीतीश कुमार द्वारा किए गए नुकसान को लेकर इतिहास भी उन्हें माफ नहीं करेगा। धान अधिप्राप्ति के नाम पर किसानों को ठगा जा रहा है। न्यूनतम समर्थन मूल्य का लाभ बिचौलिया उठा रहे हैं। क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Mar 2015 01:58 AM (IST)
        

रामानुज सलेमपुर पश्चिमी पैक्स के अध्यक्ष निर्वाचित

संसू., सूर्यगढ़ा (लखीसराय) : प्रखंड के सलेमपुर पश्चिमी पैक्स में विगत शुक्रवार को संपन्न हुए अध्यक्ष पद के चुनाव की मतगणना प्रखंड कार्यालय परिसर स्थित ई-किसान भवन में मंगलवार को हुई। निर्वाची पदाधिकारी सह बीडीओ राजदेव कुमार रजक की देखरेख में सुरक्षा के कड़े इंतजाम थे। यहां का मतगणना मतदान के दिन मतपेटी में स्याही डालने के प्रयास की घटना के बाद रोक दिया गया था। मतगणना में रामानुज सिंह ने अपने निकटतम... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Mar 2015 01:58 AM (IST)
        

डॉट्स केंद्रों पर टीबी का निश्शुल्क इलाज

संस., लखीसराय : मंगलवार को स्वास्थ्य विभाग के यक्ष्मा संभाग द्वारा विश्व यक्ष्मा दिवस के मौके पर एक जागरूकता रैली निकाली गई। रैली में मध्य विद्यालय हसनपुर के छात्र-छात्राओं के अलावा आशा कार्यकर्ता, यक्ष्मा कार्यालय के कर्मी हाथों में यक्ष्मा रोग से बचाव संबंधित स्लोगन लिखित तख्ती के साथ लोगों की बीमारी से बचने एवं डॉट्स केंद्रों पर मरीजों को निश्शुल्क इलाज व दवा दिए जाने के बारे में जागरूक किया। प... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Mar 2015 01:58 AM (IST)
        

नियोजित शिक्षकों ने नीतीश व शाही का फूंका पुतला

संवाद सहयोगी, लखीसराय : समान काम के बदले समान वेतन की मांग को लेकर राजधानी पटना के डाक बंगला चौराहा पर प्रदर्शन कर रहे नियोजित शिक्षकों पर सोमवार को की गई लाठी चार्ज की घटना के विरोध में मंगलवार को जिले के नियोजित शिक्षकों ने सरकार के खिलाफ विरोध मार्च निकाला तथा शहीद द्वार के पास मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एवं शिक्षा मंत्री पीके शाही का पुतला जलाया। बिहार पंचायत नगर प्रारंभिक शिक्षक संघ (2565/11) जि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Mar 2015 01:58 AM (IST)
        

पूर्व केंद्रीय ग्रामीण विकास मंत्री का हुआ स्वागत

जेएनएन., लखीसराय : कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व केंद्रीय ग्रामीण विकास मंत्री जयराम रमेश का स्वागत मंगलवार की देर शाम पटना से भागलपुर जाने के क्रम में विभिन्न जगहों पर पार्टी कार्यकर्ताओं ने किया। श्री रमेश सड़क मार्ग से एक कार्यक्रम में भाग लेने भागलपुर जा रहे थे। पार्टी की ओर से चलाए जा रहे पदयात्रा कार्यक्रम में शामिल होने के कारण निर्धारित समय से लेट से वे लखीसराय जिले से होकर गुजरे। इस का... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Mar 2015 01:58 AM (IST)
        

सही को फर्जी परीक्षार्थी बताकर जेल भेजने का उठा मामला

संस., लखीसराय : मैट्रिक परीक्षा के दौरान सही परीक्षार्थी को फर्जी बताकर जिला प्रशासन द्वारा जेल भेजे जाने का मामला केन्द्रीय मानव संसाधन विकास राज्य मंत्री उपेन्द्र कुशवाहा के पास भी उठा। जिस पर मंत्री ने मोबाईल से डीएम से बात कर मामले की जांच का निर्देश दिया है। परीक्षा के दौरान गोविन्द भविष्य भारती परीक्षा केन्द्र से पकडे़ गए परीक्षार्थी प्रेम कुमार के गोहरी गांव निवासी मामा ने मंत्री को आवेदन क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Mar 2015 01:58 AM (IST)
        

नौ मुन्ना भाई सहित 13 नकलची निष्कासित

संवाद सहयोगी, लखीसराय : रविवार और बिहार दिवस की छुट्टी के बाद सोमवार को अंतिम दिन मैट्रिक परीक्षा शांतिपूर्वक संपन्न हुई। हालांकि परीक्षा के अंतिम दिन रहने के कारण पदाधिकारियों के तेवर कुछ नरम जरूर थे, लेकिन नकल पर नकेल कसने तथा केंद्रों के भीतर परीक्षार्थियों के प्रवेश पत्रों की गहन जांच से हड़कंप मचा रहा। दोनों पाली की परीक्षा समाप्ति पर नौ फर्जी एवं 13 नकलची को परीक्षा से निष्कासित किया गया। जबक... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 24 Mar 2015 04:11 AM (IST)
        

कैबिनेट का फैसला रद करने का भुगतना पड़ेगा खामियाजा : मांझी

संसू., सूर्यगढ़ा (लखीसराय) : बिहार में पैसों की कमी नहीं है। पैसों के अभाव का हवाला देकर उनके नेतृत्व वाली कैबिनेट द्वारा लिए गए 34 फैसलों को नीतीश कुमार द्वारा रद करने का काम शुरू कर दिया गया है। जिसका खामियाजा उन्हें आगामी विधानसभा चुनाव में भुगतना पड़ेगा। उक्त बातें पूर्व मुख्यमंत्री सह हिन्दुस्तानी आवाम मोर्चा पार्टी के सुप्रीमो जीतन राम मांझी ने प्रेस वार्ता में कही। श्री मांझी सोमवार को मुंगे... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 24 Mar 2015 04:10 AM (IST)
        
(News from Lakhisarai, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें