1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

लखीसराय

समय खत्म होने पर कल्याण विभाग ने भेजी राशि

लख्ीसराय। शिक्षा विभाग ने राज्य स्तरीय कार्यक्रम के तहत 25 अगस्त के बाद स्कूलों में किसी भी प्रकार के राशि वितरण पर रोक लगा दिया गया है। विभाग द्वारा डेड लाइन खत्म होने के बाद 28 अगस्त को कल्याण विभाग की नींद खुली और उसने प्रारंभिक विद्यालयों में कक्षा एक से छह तक पढ़ने वाले मुसहर जाति के 7,370 बच्चों के लिए 44 लाख 22 हजार रुपये की छात्रवृत्ति राशि विद्यालयों को उपलब्ध कराया है। हालांकि अबतक किस... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 07:22 PM (IST)
        

रैली में भीड़ जुटाने के लिए सरकारी संसाधनों का दुरुपयोग : विधायक

लखीसराय। क्षेत्रीय विधायक विजय कुमार सिन्हा ने कहा है कि पटना में महागठबंधन द्वारा आयोजित स्वाभिमान रैली में भीड़ जुटाने के लिए सत्ताधारी दल के लोगों द्वारा सरकारी संसाधनों का दुरुपयोग किया गया है। उन्होंने आरोप लगाया कि लखीसराय सहित पूरे प्रदेश के बीडीओ-सीओ के माध्यम से रैली के लिए वाहनों की व्यवस्था कराई गई। रविवार को विधायक श्री सिन्हा भाजपा कार्यालय में संवाददाता सम्मेलन में उक्त बातें कही। उन्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 07:21 PM (IST)
        

रैली में भाग लेंगे एक हजारकार्यकर्ता

लखीसराय। एक सितंबर को भागलपुर में आयोजित प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की परिवर्तन रैली को लेकर जिले के भाजपा कार्यकर्ताओं में खास उत्साह देखा जा रहा है। भाजपा तकनीकी मंच के जिलाध्यक्ष सुजीत कुमार ने एक विज्ञप्ति जारी कर बताया कि प्रधानमंत्री की रैली में एक हजार से अधिक कार्यकर्ता भागलपुर पहुंचकर भाग लेंगे। इसके लिए 100 की संख्या में वाहन बुक कराया गया है। कार्यकर्ता 31 अगस्त की शाम ही भागलपुर के लिए... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 07:20 PM (IST)
        

परिवर्तन रैली में शामिल होंगे प्रजापति समाज

लखीसराय। शहर के नया बाजार धर्मशाला में रविवार को बिहार कुम्हार प्रजापति समन्वय समिति की एक बैठक जगदीश पंडित की अध्यक्षता में हुई। बैठक में प्रजापति समाज के लोगों ने कहा कि आजादी के बाद से आज तक प्रजापति समाज उपेक्षित है। शिक्षा के मामले में या राजनीति भागीदारी में किसी ने भी इस समाज की सुध नहीं ली। इसके कारण इस समाज के लोगों का न तो उच्च पदों पर नौकरी मिली और न ही कोई सांसद या विधायक है। बिहार के ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 07:18 PM (IST)
        

रैली में जाने को लेकर मारपीट, प्राथमिकी दर्ज

लखीसराय। महागठबंधन द्वारा पटना में आयोजित स्वाभिमान रैली में जाने को लेकर लखीसराय थाना क्षेत्र के इंगलिश मोहल्ला में सिद्धेश्वर राम के पुत्र सुबोध राम एवं कमलेश राम के पुत्र पीयूष उर्फ लाला के बीच मारपीट हुई। इस संबंध में सुबोध कुमार ने लखीसराय थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई है। लखीसराय थानाध्यक्ष राजेश रंजन ने बताया कि सुबोध राम एवं पीयूष ने पटना की रैली में मोटर साइकिल से जाने की योजना बनाई थी। ले... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 07:15 PM (IST)
        

प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन सूर्यगढ़ा का गठन

लखीसराय। प्रखंड मुख्यालय अंतर्गत कटेहर स्थित एक निजी विद्यालय में रविवार को सेवानिवृत्त शिक्षक धरनीधर कुमार की देखरेख में निजी विद्यालय संचालकों की एक बैठक हुई। बैठक में विद्यालय संचालन में आने वाली समस्याओं पर विचार-विमर्श किया गया। तथा सर्वसम्मति से एक कमेटी का गठन कर उसका नामाकरण प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन सूर्यगढ़ा किया गया। बैठक में सर्वसम्मति से डीडीपीएस विद्यालय के धरनीधर कुमार को कमेटी का संर... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 06:43 PM (IST)
        

ग्रामीण चिकित्सक संघ ने जताई नाराजगी

लखीसराय। ग्रामीण चिकित्सक संघ शाखा चानन की एक बैठक मननपुर बाजार स्थित कन्या उच्च विद्यालय प्रागण में नंद किशोर वर्मा की अध्यक्षता में हुई। बैठक में सीआरपीएफ पुलिस द्वारा शनिवार की रात तेतरिया गांव में छापेमारी ग्रामीण चिकित्सक शतलाल यादव को हिरासत में लिए जाने की घटना पर गहरी नाराजगी व्यक्त की है। ग्रामीण चिकित्सकों ने कहा कि पुलिस द्वारा ग्रामीण चिकित्सकों को बेवजह परेशान किया जा रहा है। बैठक मे... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 06:42 PM (IST)
        

नंदपुर गांव में पुलिस ने की छापेमारी, अभियुक्त फरार

लखीसराय। सूर्यगढ़ा थाना क्षेत्र के नंदपुर निवासी अपराधी शैलेश सिंह उर्फ हग्गन सिंह हत्याकांड के नामजद अभियुक्तों की गिरफ्तारी को लेकर रविवार को सूर्यगढ़ा थानाध्यक्ष नीरज कुमार एवं मेदनी चौकी थानाध्यक्ष सुनील कुमार झा के नेतृत्व में पुलिस ने नंदपुर गाव में सघन छापेमारी की। हालांकि नामजद अभियुक्त पुलिस की भनक लगते ही फरार हो गए। पुलिस ने इस दौरान अभियुक्तों के घरों की कुर्की जब्ती की। जानकारी के अनु... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 06:31 PM (IST)
        

पिया अबकी केकरा वोट देबा जरि कहदा समझाय के..

लखीसराय। शहर के नया बाजार धर्मशाला में जिला हिन्दी साहित्य सम्मेलन के तत्वावधान में रविवार को कवि रामबालक सिंह की अध्यक्षता में एक कवि गोष्ठी का आयोजन किया गया। चुनावी माहौल में कवि मुन्द्रिका सिंह ने कविता का पाठ करते हुए कहा कि पिया अबकी केकरा वोट देबा जरि कहदा समझाय के.., जे आज तलक लूटलक देशबा के, ओकरा छोड़बै हराय के.. कवि रामबालक सिंह ने शिक्षा व्यवस्था पर प्रहार करते हुए कहा कि शिक्षा की है नी... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 06:21 PM (IST)
        

कुख्यात पंचा यादव हथियार के साथ गिरफ्तार

संवाद सहयोगी, लखीसराय : लखीसराय। मेदनी चौकी थाना क्षेत्र के कुख्यात हुसैना गांव निवासी पंचा यादव उर्फ पंचानंद यादव को पुलिस ने रविवार को एक देशी पिस्तौल और 16 जिंदा कारतूस के साथ गिरफ्तार किया। गिरफ्तार अपराधी आधा दर्जन आपराधिक मामलों में वर्षो से फरार था। पुलिस को कई दिनों से इसकी तलाश थी। पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार ने रविवार को अपने आवासीय कार्यालय में प्रेस कांफ्रेंस कर इसकी जानकारी संवाददाताओं क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 06:14 PM (IST)
        

विधायक ने किया पुस्तकालय भवन का उद्घाटन

लखीसराय। प्रखंड के इंदिरा गाधी उच्च विद्यालय प्रांगण में रविवार को विद्यालय प्रधान महेश महतो की उपस्थिति में विधायक प्रेम रंजन पटेल ने छात्र-छात्राओं के बीच साइकिल-पोशाक राशि का वितरण किया। विधायक ने विद्यालय परिसर में विधायक कोष से चार लाख की लागत से निर्मित पुस्तकालय भवन का उद्घाटन किया। इस दौरान विद्यालय के शिक्षकों ने विधायक का अभिनंदन किया। इस मौके पर विधायक श्री पटेल ने प्रधानमंत्री नरेन्द्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 05:43 PM (IST)
        

शिव मंदिरों में भोलेनाथ का भव्य श्रृंगार

- शिवलिंग को फूलों से सजाया गया, हुई महाआरती फोटो : 30 एलएचके 4 संवाद सहयोगी, लखीसराय : लखीसराय। सावन पूर्णिमा के मौके पर शनिवार की रात शिव मंदिरों में भगवान भोलेनाथ का विशेष श्रृंगार पूजन एवं महाआरती की गई। बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं ने भोलेनाथ का दर्शन कर सुख-समृद्धि की कामना की। इस दौरान मंदिरों को विशेष रूप से सजाया गया तथा भजन-कीर्तन का भी आयोजन किया गया। शहर के पुरानी बाजार थाना चौक स्थित... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 05:24 PM (IST)
        

सावन खत्म : सजीं मांस-मछली ककी दुकानें

लखीसराय। सावन खत्म होते हीं बाजारों में मीट-मुर्गा की दुकानें सज गई है। शनिवार को सावन पूर्णिमा खत्म होते ही रविवार की सुबह से ही मीट-मछली, मुर्गा खरीदने के लिए दुकानों में ग्राहकों की भीड़ लगी रही। छुट्टी का दिन होने के कारण भी लोगों ने मांसाहारी भोजन का जमकर लुप्त उठाया। विदित हो कि सावन माह में बहुसंख्यक लोग लहसून, प्याज एवं मांसाहारी भोजन से परहेज करते हैं। इस अवधि में बाजार में भी मीट-मछली की ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 05:21 PM (IST)
        

मिट्टी भराई कराने की मांग

लखीसराय। सूर्यगढ़ा प्रखंड अंतर्गत आजाद नगर मुसहरी के 107 महादलित परिवार को बसने के लिए सरकार द्वारा पांच वर्ष पूर्व गड्ढेनुमा अनुपयोगी जमीन उपलब्ध कराया गया। इस कारण महादलित परिवार उक्त जमीन पर घर नहीं बना पा रहे हैं तथा सड़क किनारे रहने को विवश हैं। समाजसेवी सुरेन्द्र सिंह ऊर्फ सेठजी ने जिला प्रशासन से आजाद नगर मुसहरी के महादलितों को सरकार द्वारा उपलब्ध कराई गई गड्ढे वाली जमीन में मिट्टी भरवाने की... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 05:18 PM (IST)
        

पिपरिया में 530 नए मतदाता डालेंगे वोट

लखीसराय। पिपरिया प्रखंड के पांच पंचायतों में कुल 530 नये मतदाता आगामी विधानसभा चुनाव में पहली बार अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। प्रखंड विकास पदाधिकारी विनोद कुमार द्वारा सभी मतदाता को वोटर कार्ड प्रखंड कार्यालय में उपलब्ध करा दिया गया है। जानकारी के अनुसार सूर्यगढ़ा विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत पिपरिया प्रखंड में कुल 29 हजार 171 मतदाता हैं। जिसमें 15 हजार 562 पुरूष, 13 हजार 609 महिला मतदाता हैं। पहल... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 05:16 PM (IST)
        

नहीं बदली सूरत, हिचकोले के बीच सफर

अनुपयोगी पुल-मुख्यमंत्री सेतु योजना से चानन प्रखंड अंतर्गत गोहरी-खुटुपार पंचायत के बीच मोरवे नदी पर 25 लाख रुपये की लागत से पांच वर्ष पूर्व पुल का निर्माण कराया गया था। लेकिन संपर्क पथ नहीं बनने के कारण उक्त पुल अनुपयोगी पड़ा हुआ है। जर्जर व अधूरा प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क चानन प्रखंड - धनबह-गोपालपुर मुख्य सड़क - गोड्डी-वंशीपुर मुख्य पथ - बन्नूबगीचा-खड़कुआं मोड़ पथ - धर्मपुर-मानपुर मोड़ पथ ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 05:13 PM (IST)
        

सीआरपीएफ कैंप पर ग्रामीणों का हंगामा व पथराव

लखीसराय। पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार के नेतृत्व में शनिवार की रात सीआरपीएफ व एसटीएफ की टीम ने नक्सल प्रभावित चानन व कजरा थाना क्षेत्र के विभिन्न गांवों में सर्च अभियान चलाकर नक्सली होने के संदेह पर कजरा थाना के तेतरिया निवासी रामचरित्र यादव के पुत्र ग्रामीण चिकित्सक शंतलाल यादव और चानन थाना के बसमतिया निवासी जगदेव यादव के पुत्र विनोद यादव को हिरासत में लिया। सीआरपीएफ द्वारा दोनों युवकों को हिरासत में... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 05:00 PM (IST)
        

उत्पाद विभाग : चार के बदले एक अवर निरीक्षक कार्यरत

- अधिकारियों की कमी से विभागीय कार्य प्रभावित - चार माह से निरीक्षक उत्पाद छुट्टी पर, कर्मियों का अभाव संवाद सहयोगी, लखीसराय : सरकार को करोड़ों रुपये का वार्षिक राजस्व देने वाला उत्पाद विभाग का हाल लखीसराय जिले में बेहाल है। पदाधिकारियों व कर्मियों की कमी के कारण विभागीय कार्य प्रभावित हो रहा है। विभाग ने पदाधिकारियों व कर्मियों की कमी को दूर करने के लिए कई बार राज्य मुख्यालय को पत्राचार गुहार... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 10:08 PM (IST)
        

ग्रामीण बैंक में चोरी का प्रयास, प्राथमिकी

संस., लखीसराय : लखीसराय थाना क्षेत्र के बालगुदर गांव स्थित बिहार क्षेत्रीय ग्रामीण बैंक की शाखा में शुक्रवार की देर रात अज्ञात चोरों ने वेंटीलेटर तोड़ कर चोरी करने का प्रयास किया। लेकिन सफलता नहीं मिल सकी। इस संबंध में बैंक प्रबंधक धरनीधर सिंह ने शनिवार को लखीसराय थाना में अज्ञात चोरों के विरूद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई है। लखीसराय थानाध्यक्ष राजेश रंजन ने बताया कि अज्ञात चोरों द्वारा बैंक शाखा के बाहर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 07:52 PM (IST)
        

नए का स्वागत, पुराने की विदाई

लखीसराय। नगर पंचायत बड़हिया में नए कार्यपालक पदाधिकारी के रूप में संतोष रजक ने प्रभारी कार्यपालक पदाधिकारी सह जिला भू-अर्जन पदाधिकारी राजेश कुमार से प्रभार ग्रहण किया। शुक्रवार की देर शाम नपं कार्यालय परिसर में नगर पंचायत अध्यक्ष बसंती देवी की अध्यक्षता में विदाई सह सम्मान कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस मौके पर नए कार्यपालक पदाधिकारी श्री रजक का अभिनंदन एवं पूर्व के पदाधिकारी श्री कुमार को विदाई द... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 07:23 PM (IST)
        
(News from Lakhisarai, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें