Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
August 29,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

लखीसराय

हत्या पर भड़के भाजपाई

फोटो- 27 एलएचके 5 -लखीसराय के विद्यापीठ चौक पर शव के साथ जाम व धरना - कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बावजूद नहीं माने लोग -हत्या मामले में मुखिया सहित पांच नामजद संवाद सहयोगी, लखीसराय : पिपरिया थाना क्षेत्र के पथुआ दियारा गांव में मंगलवार की देर शाम भाजपा कार्यकर्ता श्याम सुंदर राय (50) की हत्या के विरोध में बुधवार को पार्टी कार्यकर्ताओं एवं ग्रामीणों ने शव के साथ विद्यापीठ चौक पर एनएच 80 को जाम कर द... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 06:56 PM (IST)
        

लखीसराय के पथुआ दियारा में भाजपा कार्यकर्ता की गोली मारकर हत्या

संसू., पिपरिया (लखीसराय) : पिपरिया थाना क्षेत्र अंतर्गत पिपरिया पंचायत के पथुआ दियारा गांव में मंगलवार की देर शाम बेखौफ अपराधियों ने भाजपा कार्यकर्ता श्याम सुंदर राय (50) को गोलियों से छलनी कर दिया। जिससे घटनास्थल पर ही उनकी मौत घटना स्थल पर हो गई। घटना की पुष्टि पिपरिया थानाध्यक्ष पंकज कुमार झा ने की है। जानकारी के अनुसार श्री राय अपने घर के पास दूध संग्रह केंद्र चलाता था। मंगलवार की देरशाम वह के... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 Aug 2014 08:27 PM (IST)
        

लखीसराय:बालू लदे ट्रक ने छात्रा को कुचला, मौत

संसू., सूर्यगढ़ा (लखीसराय) : मेदनी चौकी थाना क्षेत्र अन्तर्गत देवघरा चंद्रटोला गांव के समीप एनएच-80 पर मंगलवार की सुबह लखीसराय से मुंगेर की ओर जा रहे डब्लूबी-15/9272 नंबर के बालू लदे ट्रक ने एक स्कूली छात्रा को कुचल दिया। वह रसूलपुर गांव से पढ़ाई के लिए प्लस टू उच्च विद्यालय अमरपुर जा रही थी। उसकी पहचान नवम वर्ग की छात्रा व रसूलपुर गाव निवासी सुबोध यादव की पुत्री कोमल कुमारी के रूप में की गई। हाला... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 Aug 2014 07:04 PM (IST)
        

बड़हिया में पांच गोदामों से 1,320 पॉकेट खाद्यान्न बरामद

संसू., बड़हिया (लखीसराय) : बड़हिया बाजार स्थित पांच विभिन्न गोदामों में कालाबाजारी के रखे गए खाद्य सुरक्षा अधिनियम योजना के सरकारी अनाज को प्रशासनिक टीम ने मंगलवार को छापामारी कर जब्त कर लिया। कुल मिलाकर 1,320 पॉकेट खाद्यान्न बरामद किए गए जिसे जन वितरण प्रणाली के दुकानदार (डीलर) ने व्यापारियों के यहां बेच दिया था। छापामारी के दौरान भारी मात्रा में केरोसीन भी बरामद किया गया। छापामारी का नेतृत्व जिला ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 Aug 2014 06:59 PM (IST)
        

बालिका विद्यापीठ की अध्यक्ष डा. मृदुला बनी गोवा की राज्यपाल

जागरण संवाददाता, लखीसराय : नारी शिक्षा केंद्र के रूप में ख्याति प्राप्त बालिका विद्यापीठ, लखीसराय निधिपालक मंडल परिषद ट्रस्ट की अध्यक्ष डा. मृदुला सिन्हा को राष्ट्रपति ने गोवा का नया राज्यपाल नियुक्त किया है। डा. सिन्हा केंद्र में पूर्व की भाजपा सरकार के कार्यकाल में समाज कल्याण बोर्ड की अध्यक्ष भी रह चुकी हैं। मूल रूप से बिहार के मुजफ्फरपुर जिले की रहने वाली डा. मृदुला बालिका विद्यापीठ के संस्थाप... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 Aug 2014 06:26 PM (IST)
        

बड़हिया में पांच गोदामों से 1,320 पॉकेट खाद्यान्न बरामद

संसू., बड़हिया (लखीसराय) : बड़हिया बाजार स्थित पांच विभिन्न गोदामों में कालाबाजारी के रखे गए खाद्य सुरक्षा अधिनियम योजना के सरकारी अनाज को प्रशासनिक टीम ने मंगलवार को छापामारी कर जब्त कर लिया। कुल मिलाकर 1,320 पॉकेट खाद्यान्न बरामद किए गए जिसे जन वितरण प्रणाली के दुकानदार (डीलर) ने व्यापारियों के यहां बेच दिया था। छापामारी के दौरान भारी मात्रा में केरोसीन भी बरामद किया गया। छापामारी का नेतृत्व जिला ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 Aug 2014 06:25 PM (IST)
        

ट्रेन डकैती : निरंजन को भेजा जेल, प्रशासन रहा अलर्ट

संवाद सहयोगी, लखीसराय : मौर्य एक्सप्रेस ट्रेन डकैती कांड में गिरफ्तार निरंजन साव से कड़ी पूछताछ के बाद रेल पुलिस ने उसे पटना स्थित बेउर जेल भेज दिया है। उसके जेल जाने के बाद मनकट्ठा स्टेशन पर पुन: रेलवे ट्रैक जाम करने की आशंका को लेकर जिला प्रशासन एवं रेल प्रशासन अलर्ट रहा। सोमवार की सुबह से ही मनकट्ठा स्टेशन पर आरपीएफ पटना के एएसपी धनंजय राम के नेतृत्व में किऊल, जमालपुर, झाझा रेल थाना क्षेत्र के ज... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 Aug 2014 06:51 PM (IST)
        

लखीसराय में करंट से मजदूर की मौत

- मुआवजे की मांग को ले रामगढ़ चौक-शेखपुरा पथ जाम संवाद सूत्र, हलसी (लखीसराय) : रामगढ़ चौक थाना क्षेत्र के डकरा गांव स्थित नटराज राइस मील प्राइवेट लिमिटेड में शनिवार की रात विद्युत स्पर्शाघात से तीस वर्षीय मजदूर जितेन्द्र कुमार की मौत हो गई। वह डकरा गांव का ही रहनेवाला था। करंट से मौत की सूचना मिलने पर जितेन्द्र के परिजन और ग्रामीणों की भीड़ मील पर इकट्ठा हो गई। थानाध्यक्ष राजकुमार प्रसाद, हलसी था... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 Aug 2014 07:18 PM (IST)
        

मौर्य एक्सप्रेस लूटकांड से जुड़ा है निरंजन का तार

फालोअप खास बातें - ट्रेन डकैती में गिरफ्तार अपराधियों से है गहरा संबंध - मोबाइल सीडीआर खंगालने के बाद निरंजन की हुई गिरफ्तारी - रामनगर में रहकर ट्रेन लुटेरा गिरोह का करता था संचालन - किऊल रेल थाना क्षेत्र में होती लूटपाट तो नहीं खुलता राज - कुख्यात हिस्ट्री शीटर को राजनीतिक व रेल पुलिस का भी संरक्षण संवाद सहयोगी, लखीसराय : 17 अगस्त की रात किऊल-मोकामा रेलखंड अंतर्गत रामपुर डुमरा स्टेशन के पा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 Aug 2014 06:06 PM (IST)
        

ट्रेन लूटकांड में पंसस पति की गिरफ्तारी पर फूटा आक्रोश

संवाद सहयोगी, लखीसराय : लखीसराय थाना क्षेत्र अंतर्गत अमहरा गांव से गुरुवार की रात मोकामा रेल थाना पुलिस ने पंचायत समिति सदस्या सविता देवी के पति निरंजन साव को गिरफ्तार कर लिया। उसकी गिरफ्तारी मौर्य एक्सप्रेस ट्रेन लूट कांड मामले में अपराधियों की धर-पकड़ के लिए चलाए जा रहे छापेमारी अभियान के तहत की गई। श्री साव की गिरफ्तारी के विरोध में शुक्रवार को पंसस सविता देवी के नेतृत्व में सैकड़ों महिला-पुरूष ग... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 Aug 2014 02:15 AM (IST)
        

पुलिस-पब्लिक में फायरिंग

फोटो 23 एलएचके 2, 3, 4, 5, 6, 10 सब हेड- मौर्य एक्सप्रेस लूटकांड में गिरफ्तार निरंजन की रिहाई की मांग को ले दूसरे दिन भी भड़के ग्रामीण, किया ट्रैक जाम क्रासर- जाम हटाने पहुंचे पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों पर गुस्साये लोगों ने किया पथराव - पुलिस ने दागे आंसू गैस के गोले, की हवाई फायरिंग तो ग्रामीणों ने भी की गोलीबारी - पथराव में एसडीपीओ व थानाध्यक्ष सहित 13 पुलिसकर्मी जख्मी, कई गंभीर - पटना-हाव... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 Aug 2014 02:15 AM (IST)
        

लखीसराय:सीबीएसई की टीम ने की बालिका विद्यापीठ की जांच

संवाद सहयोगी, लखीसराय : सीबीएसई की टीम गुरुवार को लखीसराय पहुंचकर बालिका विद्यापीठ द्वारा संचालित शिक्षण संस्थान विद्या भवन की जांच की। केंद्रीय विद्यालय संगठन बीएचयू कैंपस बनारस के डिप्टी कमिश्नर पी.बी. साईं रंगाराव के साथ माडल स्कूल दरभंगा के प्राचार्य डा. मुजफ्फर हसन की दो सदस्यीय जांच टीम करीब 12 बजे बालिका विद्यापीठ विद्या भवन पहुंची। जहां जांच टीम के अधिकारियों ने संस्थान के ट्रस्ट सचिव सुगं... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 06:35 PM (IST)
        

बालिका विद्यापीठ का खुला ताला, पढ़ाई शुरू

संस, लखीसराय : बालिका विद्यापीठ विद्या भवन विद्यालय का ताला बुधवार को खुल गया। इसके साथ ही पठन-पाठन का कार्य भी प्रारंभ हो गया। संस्थान के मंत्री डॉ. कुमार शरद चंद की हत्या के 19 दिन बाद विद्यालय का ताला खुला। हालांकि यहां नामांकित लगभग 1,800 छात्र-छात्राओं में से पहले दिन 500 से अधिक बच्चे विद्यालय पहुंचे जबकि छात्रावास में रह रहीं छात्राएं अभी तक वापस नहीं लौटी हैं। मंत्री की हत्या के बाद प्रशास... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 06:31 PM (IST)
        

बच्चों में वैज्ञानिक सोच व चिंतन विकसित करें : डीईओ

संस., लखीसराय : 22वीं राज्य स्तरीय बाल विज्ञान कांग्रेस 2014 के आयोजन से पूर्व मंगलवार को साइंस फॉर सोसाइटी बिहार जिला शाखा की ओर से स्थानीय जिला माध्यमिक शिक्षक संघ भवन में माध्यमिक विद्यालयों के विज्ञान एवं पर्यावरण शिक्षकों का जिला स्तरीय दो दिवसीय प्रशिक्षण कार्यशाला शुरू हुआ। साइंस फॉर सोसाइटी के जिलाध्यक्ष रामभरोसी सिंह की अध्यक्षता में आयोजित कार्यशाला का उद्घाटन जिला शिक्षा पदाधिकारी बसंत ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 01:00 AM (IST)
        

बालिका विद्यापीठ का आज खुलेगा ताला, शुरू होगी पढ़ाई

संवाद सहयोगी, लखीसराय : बालिका विद्यापीठ विद्या भवन विद्यालय का बंद ताला बुधवार 20 अगस्त को खुल जाएगा। इस दिन से ही विधिवत रूप से विद्यालय में पठन-पाठन भी प्रारंभ हो जाएगा। विद्यालय की प्रभारी प्राचार्या सुजाता शर्मा ने इस संबंध में प्रशासनिक अधिकारियों को भी पत्र भेजकर विद्यालय खोलने की सूचना दे दी है। विदित हो कि बीते दो अगस्त की सुबह अपराधियों द्वारा संस्थान के मंत्री डॉ. कुमार शरदचंद की गोली म... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 08:57 PM (IST)
        

डीएम का आदेश, तटबंधों की सुरक्षा पर रखे नजर

संस., लखीसराय : बिहार में लगातार हो रही बारिश एवं नदियों के बढ़ते जलस्तर से लखीसराय जिले में जलजमाव एवं बाढ़ की आशंका को देखते हुए जिला प्रशासन ने अलर्ट जारी कर दिया है। रविवार को जिलाधिकारी मनोज कुमार सिंह ने अपने कार्यालय कक्ष में प्रखंड व जिला स्तर के पदाधिकारियों के साथ बाढ़ आपदा से निबटने के लिए संबंधित विभागों के पदाधिकारियों को अलर्ट रहने का निर्देश दिया है। बैठक में बिना सूचना अनुपस्थित रह... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 18 Aug 2014 01:00 AM (IST)
        

लखीसराय:मुख्यमंत्री का काफिला गुजरने को ले अलर्ट रहा प्रशासन

- जिला अंतर्गत बड़हिया से मेदनी चौकी तक पूरे दिन रहा पुलिस का पहरा - एनएच 80 किनारे से हटाया गया अवैध पार्किंग, दुकान व गैराज - एसडीओ, एसडीपीओ से लेकर बीडीओ, सीओ व थानेदार तक लगाते रहे दौड़ संस., लखीसराय : बिहार की सत्ता संभालने के बाद पहली बार राजधानी पटना से सड़क मार्ग से भागलपुर जा रहे सूबे के मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी के लखीसराय जिले से गुजरने को लेकर शनिवार को हाई अलर्ट जारी रहा। जिले के ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 16 Aug 2014 07:42 PM (IST)
        

बालिका विद्यापीठ में बीस से होगा पठन-पाठन शुरू

संस., लखीसराय : समाज कल्याण बोर्ड भारत सरकार की पूर्व अध्यक्षा सह बालिका विद्यापीठ, लखीसराय निधि पालक मंडल ट्रस्ट की अध्यक्षा मृदुला सिन्हा ने कहा है कि स्व. डा. शरदचंद की हत्या जिस क्रुरता से की गई वह निंदनीय है। उन्होंने नम आंखों से श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि बालिका विद्यापीठ की शैक्षिक विरासत गौरवशाली रहा है। उन्होंने स्व. शरदचंद एवं उनके पिता स्व. ब्रजनंदन शर्मा के अधूरे सपने को पूरा क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 14 Aug 2014 07:30 PM (IST)
        

विद्यालय में शराब पी रहे थे शिक्षक, तालाबंदी

संसू., हलसी (लखीसराय) : प्रखंड के उमवि. रघुनंदन बीघा में विद्यालय के प्रभारी प्रधान शिक्षक विजय कुमार द्वारा विद्यालय के अन्य शिक्षक सुनील कुमार एवं श्रवण कुमार के साथ बुधवार को विद्यालय स्थित एक कमरे में बैठ कर शराब पीने का मामला प्रकाश में आया है। विद्यालय शिक्षा समिति की अध्यक्ष सबिता देवी के पति गरीब महतो व स्थानीय अन्य ग्रामीण जब विद्यालय पहुंचे तो देखा कि विद्यालय के एक कमरे में विद्यालय प्र... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 13 Aug 2014 07:48 PM (IST)
        

चार विद्यालयों के प्रधान शिक्षक का वेतन बंद

संसू., पिपरिया (लखीसराय) : पिपरिया शिक्षांचल अंतर्गत चार विद्यालय के प्रधानाध्यापक द्वारा विभागीय निर्देश के बावजूद विद्यालय भवन निर्माण कार्य पूरा नहीं करने को लेकर प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी रामचंद्र प्रसाद विमल ने सभी का तत्काल वेतन बंद कर दिया है। प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी ने बताया कि शिक्षा विभाग के कड़े निर्देश के बावजूद प्राथमिक विद्यालय कन्हरपुर की प्रभारी प्रधानाध्यापिका ममता कुमारी, प्रावि. कर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 13 Aug 2014 07:46 PM (IST)
        
(News from Lakhisarai, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें