1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

लखीसराय

बालक को भेजा गया सुधार गृह

लखीसराय। बाल कल्याण समिति लखीसराय ने शनिवार को बड़हिया प्रखंड के वीरूपुर गांव से गुमशुदा एक बच्चे को बरामद कर बाल सुधार गृह मुंगेर भेज दिया है। बाल संरक्षण पदाधिकारी राजू कुमार, सामुदायिक कार्यकर्ता रणवीर कुमार एवं बाल कल्याण समिति सदस्य राजेश कुमार ने मुंगेर स्थित बाल सुधार गृह पहुंचा दिया। बाल संरक्षण पदाधिकारी श्री कुमार ने बताया कि गुमशुदा बच्चा मोकामा रेलवे स्टेशन से वीरूपुर गांव पहुंच गया था।... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 08:46 PM (IST)
        

एम्स की प्रवेश परीक्षा में उत्तीर्ण

लखीसराय। बड़हिया प्रखंड के गंगासराय पंचायत के लोहरा निवासी शिवदानी चौरसिया के पुत्र मुकेश कुमार ने अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) की प्रवेश परीक्षा 2015 में सफलता प्राप्त कर क्षेत्र एवं जिले का नाम रौशन किया है। मुकेश ने अपने प्रथम प्रयास में 336वां रैंक (ओबीसी में 50वां) प्राप्त किया है। मुकेश ने उच्च विद्यालय जैतपुर से दसवीं एवं बारहवीं की परीक्षा उत्तीर्ण की है। मुकेश की इस सफलता पर उच्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 08:45 PM (IST)
        

मारपीट में घायल

लखीसराय। चानन थाना क्षेत्र के मानपुर गांव में शनिवार की देर शाम पूर्व से चले आ रहे जमीनी विवाद को लेकर मदन मोहन चंद्रवंशी ने गांव के दशरथ चौधरी के घर में घूस कर मारपीट की। इस घटना में दशरथ चौधरी की पत्‍‌नी कौशल्या देवी एवं उसकी पुत्री चांदनी कुमारी गंभीर रूप से घायल हो गई। थानाध्यक्ष केडी प्रसाद ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि घायल मां एवं पुत्री को इलाज के लिए सदर अस्पताल लखीसराय भेजा गया है... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 08:30 PM (IST)
        

ट्रेन से कटकर युवती की मौत

लखीसराय। किऊल रेलवे स्टेशन के अप केबिन के निकट शनिवार को एक अज्ञात 22 वर्षीय युवती की ट्रेन से कटकर मौत हो गई। किऊल जीआरपी थानाध्यक्ष अनिल कुमार ने बताया कि ट्रेन से गिरने के कारण युवती का सिर एवं शरीर पर गहरा चोट लगा। जिसके कारण घटना स्थल पर ही उसकी मौत हो गई। शव को पोस्टमार्टम के लिए मुंगेर भेज दिया गया है। युवती की पहचान के लिए छानबीन की जा रही है। और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 08:29 PM (IST)
        

अभियुक्तों ने दी केस उठाने की धमकी

लखीसराय। लखीसराय थाना क्षेत्र के कोरिया गांव में दो पक्षों के बीच हुए जमीन विवाद के मामले में गुड्डी देवी द्वारा लखीसराय थाना में दर्ज कराई गई प्राथमिकी के अभियुक्तों द्वारा केस उठा लेने एवं गवाही नहीं देने की धमकी दी जा रही है। अभियुक्तों ने पीड़ित को जान से मार देने की धमकी दी है। गुड्डी देवी अपने पूरे परिवार के साथ अभियुक्तों के भय घर छोड़ कर विद्यापीठ चौक स्थित एक मंदिर में शरण लिए हुए हैं। पीड़... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 08:29 PM (IST)
        

विद्यालय में आपदा जागरूकता पखबारा शुरू

लखीसराय। मुख्यमंत्री विद्यालय सुरक्षा योजना के तहत भूकंप एवं अग्नि से स्कूली बच्चों को बचाने एवं जागरूक करने के लिए शनिवार से जिले के सभी प्रारंभिक विद्यालयों में आपदा जागरूकता पखबारा शुरू हुआ। इस दौरान विद्यालयों में आपदा प्रशिक्षित शिक्षकों की देखरेख में मॉक ड्रिल कराया गया। इस दौरान भूकंप के झटके एवं अग्नि सुरक्षा से बचाव के बारे में छात्र-छात्राओं को बताया गया। चानन प्रतिनिधि के अनुसार : आपद... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 08:28 PM (IST)
        

21 वर्षो का सफर : बदलाव के साथ विकास

लखीसराय। नक्सल प्रभावित दस लाख की आबादी वाले लखीसराय जिला स्थापना का 21वां वर्षगांठ शुक्रवार को जिला प्रशासन द्वारा धूमधाम से मनाया गया। तीन जुलाई 1994 को पुराने जिले से अलग होकर अधिसूचित लखीसराय जिले का सफर राजनैतिक एवं विकास के परिपेक्ष्य में काफी यादगार तथा परिवर्तन भरा रहा। हालांकि हाल के वर्षो में बढ़ते अपराध, नक्सलियों की बढ़ती सक्रियता को लेकर यह जिला भी सुर्खियों में रहा। 21 वर्षो के इस लं... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 08:27 PM (IST)
        

अपहरण मामले में दो गिरफ्तार

लखीसराय। सूर्यगढ़ा थानाध्यक्ष सुबोध कुमार के नेतृत्व में पुलिस ने थाना कांड संख्या 115/15 अपहरण मामले में शुक्रवार की रात अलग-अलग स्थानों पर छापेमारी कर दो अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया। थानाध्यक्ष से मिली जानकारी के अनुसार छापेमारी के दौरान बड़तल्ला निवासी नीरज मंडल एवं खर्रा गांव में की गई छापेमारी में फरार वारंटी सोने लाल राम को गिरफ्तार कर लिया गया है। दोनों अभियुक्त को शनिवार को जेल भेज दिया ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 08:26 PM (IST)
        

जिलाधिकारी से की शिकायत

लखीसराय। जिले के पिपरिया प्रखंड के रामचंद्रपुर निवासी विभूति कुमार धीरज ने जिलाधिकारी के जनता दरबार में लिखित आवेदन देकर शिकायत की है कि उसके पुश्तैनी जमीन को अर्जून सिंह, बबलू सिंह, पप्पू सिंह, विनोद सिंह आदि द्वारा अवैध तरीके से अतिक्रमण कर लिया गया है। श्री धीरज ने जिलाधिकारी से जमीन को अतिक्रमण मुक्त करने की गुहार लगाते हुए कहा कि इससे पूर्व भी अनुमंडल पदाधिकारी, पिपरिया थानाध्यक्ष एवं अंचलाधि... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 08:25 PM (IST)
        

ट्रेनों के ठहराव पर लगी रोक टली

लखीसराय। अभयपुर रेलवे स्टेशन पर आय कम रहने को लेकर ट्रेनों के ठहराव को स्थगित करने का आदेश फिलहाल टल गया है। क्षेत्रीय उपभोक्ता सलाहकार समिति के सदस्य आशुतोष कुमार ने एक विज्ञप्ति जारी कर बताया कि रेलवे बोर्ड के सदस्य यातायात अजय शुक्ला ने पूर्व रेलवे महाप्रबंधक को दूरभाष पर ट्रेन ठहराव पर रोक लगाने के आदेश को फिलहाल रोके रखने का निर्देश दिया है। उन्होंने बताया कि श्री शुक्ला के अनुसार ट्रेन ठहराव... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 08:24 PM (IST)
        

रमजान में मासूम भी रख रहे रोजा

लखीसराय। रमजान के इस पाक माह में मासूम बच्चे भी रोजा रखकर अल्लाह की इबादत में लगे हैं। पाच से दस वर्ष के नन्हें रोजेदार भी पूरी शुद्धता के साथ रोजा रख रहे हैं। गोड्डी निवासी रेशमा खातून की सात वर्षीय पुत्री सानिया प्रवीण दो वर्ष से रोजा रखती आ रही है। सानिया कहती है कि घर में सभी को रोजा रखते देख मैने भी रोजा रखने कि इच्छा जताई और तब से रोजा रख रही हूं। रोजेदार कक्षा चार की छात्रा सानिया ने बताया ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 07:48 PM (IST)
        

अधीक्षण अभियंता ने किया कटाव स्थल का निरीक्षण

लखीसराय। गंगा पंप नहर प्रमंडल सूर्यगढ़ा शिविर मुंगेर के अधीक्षण अभियंता प्रदीप कुमार और कनीय अभियंता जितेन्द्र प्रसाद ने शनिवार को किऊल-हरूहर नदी से कटाव हो रहे सूरजीचक जाकर स्थल निरीक्षण किया। अधीक्षण अभियंता श्री कुमार ने बताया कि कटाव से प्रभावित गांव को बचाने के लिए बोल्डर पिचिंग की जगह जीओ बैग का कार्य कराया जाएगा। उन्होंने बताया कि कटाव स्थल से 600 मीटर तक का कार्य सोमवार से प्रारंभ हो जाएगा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 07:47 PM (IST)
        

जदयू कार्यकर्ताओं ने घर-घर दी दस्तक

लखीसराय। 'हर घर दस्तक' अभियान कार्यक्रम के तीसरे दिन शनिवार को भी जिला मुख्यालय सहित विभिन्न प्रखंड क्षेत्र में जदयू नेता व कार्यकर्ताओं ने घर-घर जाकर दस्तक दी। तथा लोगों को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के 10 वर्षो के कार्यकाल की उपलब्धियों को बताया। पूर्व विधायक सह जदयू नेता फुलैना सिंह रामगढ़ चौक प्रखंड के नोनगढ़, शरमा, नंदनामा, इमामनगर सुरारी, तेतरहाट आदि पंचायतों का भ्रमण किया तथा जदयू कार्यकर्ताओ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 07:46 PM (IST)
        

जंगलों में नक्सलियों ने छुपा रखा है हथियार

लखीसराय। कांबिंग आपरेशन के दौरान नक्सल प्रभावित पीरी बाजार थाना क्षेत्र के लखीसराय पुलिस द्वारा गिरफ्तार हार्डकोर महिला नक्सली रीना कोड़ा से गहन पूछताछ के बाद शनिवार को उसे कड़ी सुरक्षा के बीच मंडलकारा लखीसराय भेज दिया गया। गिरफ्तार नक्सली रीना से लखीसराय थाना में दो दिनों तक की गई गहन पूछताछ के दौरान पुलिस को कई अहम जानकारी दी है। नक्सली रीना ने पुलिस को बताया है कि जिले के हनुमान स्थान, बरमसिया के... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 07:45 PM (IST)
        

सांस्कृतिक कार्यक्रम : पुरस्कृत हुए प्रतिभागी

लखीसराय। जिला स्थापना दिवस के मौके पर शुक्रवार की रात स्थानीय केआरके हाई स्कूल खेल मैदान पर जिला प्रशासन द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में भाग लेने वाले सभी सरकारी व निजी विद्यालयों के प्रतिभागियों को उप विकास आयुक्त रमेश कुमार, एसडीओ अंजनी कुमार, डीईओ त्रिलोकी सिंह ने पुरस्कार देकर पुरस्कृत किया। इससे पूर्व स्कूली बच्चों ने रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किया। कार्यक्रम में... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 07:44 PM (IST)
        

राष्ट्रीय बाल सुरक्षा कार्यक्रम : बच्चों की स्वास्थ्य जांच शुरू

लखीसराय। राष्ट्रीय बाल सुरक्षा अभियान कार्यक्रम के तहत प्रशिक्षित स्वास्थ्य कर्मियों के द्वारा आंगनबाड़ी केंद्रों पर 0 से 6 वर्ष के बच्चों के स्वास्थ्य की जांच प्रक्रिया चल रही है। स्वास्थ्य जांच के दौरान बच्चों का स्वास्थ्य जांच कार्ड बनाया जा रहा है। इस अभियान के तहत बीमार बच्चों का उपचार करने के साथ ही गंभीर रूप से बीमार बच्चे को रेफर किया जाएगा। जिसका सदर अस्पताल या पीएमसीएच में उपचार की व्यवस... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 07:42 PM (IST)
        

झोलाछाप डॉक्टर ने ली एक की जान

लखीसराय। चानन थाना क्षेत्र के कुंदर गाव में शुक्रवार को एक झोलाछाप डाक्टर ने एक मरीज की जान ले ली। जानकारी के अनुसार कुंदर निवासी महेन्द्र राम (50) की पेट में दर्द होने लगी। इसके बाद वह ग्रामीण डॉक्टर वीरेन्द्र पासवान उर्फ बिलो के पास इलाज के लिए गया। इलाज के दौरान ग्रामीण डॉक्टर महेन्द्र राम को एक सूई दी। इसके बाद उसकी तबियत काफी बिगड़ गई। कुछ देर बार उसकी मौत हो गई। मरीज की मौत पर परिजन हंगामा कर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 07:49 PM (IST)
        

बीडीओ ने किया पंचायत सरकार भवन का उद्घाटन

लखीसराय। लखीसराय जिला स्थापना दिवस के अवसर पर हलसी प्रखंड कार्यालय में बायोमेट्रिक सिस्टम से उपस्थिति बनाने के कार्य का शुभारंभ हुआ। वहीं मोहद्दीनगर पंचायत स्थित नवनिर्मित पंचायत सरकार भवन का प्रखंड विकास पदाधिकारी मनीष कुमार श्रीवास्तव एवं अंचलाधिकारी उपेन्द्र कुमार ने संयुक्त रूप से फीता काटकर उद्घाटन किया। बीडीओ ने बताया कि प्रखंड का पहला पंचायत सरकार भवन का निर्माण 88 लाख 95 हजार रुपये की लागत... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 07:45 PM (IST)
        

एक दिवसीय सम्मेलन कल

लखीसराय। प्रखंड मुख्यालय स्थित ताती भवन में 05 जुलाई को ताती समाज का एक दिवसीय सम्मेलन का आयोजन किया गया है। जिसमें अति पिछड़ा वर्ग राज्य आयोग बिहार के अध्यक्ष सह विशिष्ट अतिथि रवीन्द्र कुमार तांती शिरकत करेंगे। अत्यन्त पिछड़ा वर्ग के प्रखंड अध्यक्ष रामटहल ताती ने जानकारी देते हुए ताती जाति को अति पिछड़ा वर्ग से विलोपित कर अनुसूचित जाति में शामिल किए जाने को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एवं अति पिछड़... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 07:42 PM (IST)
        

जर्जर एनएच 80 सड़क की मरम्मत कार्य शुरू

लखीसराय। बड़हिया प्रखंड के तहदिया से रामपुर डुमरा तक जर्जर एनएच 80 सड़क को लेकर कई माह से चल रही राजनीतिक उठा-पटक एवं धरना के बाद एनएचएआई द्वारा जर्जर सड़क की मरम्मत का कार्य शुरू कर दिया गया है। सड़क मरम्मत कार्य शुरू होने से क्षेत्र के लोगों को शीघ्र ही गड्ढे वाली सड़क से निजात मिलने की उम्मीद जगी है। जानकारी हो कि तहदिया से लेकर नगर पंचायत बड़हिया तक एनएच 80 की सड़क पूरी तरह टूटकर गड्ढे में तब्दील हो ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 07:42 PM (IST)
        
(News from Lakhisarai, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें