लखीसराय

  • वज्रपात से युवक जख्मी

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 07:50 PM (IST)

    लखीसराय। बुधवार की देर शाम प्रखंड के वलीपुर गांव स्थित नवकी बहियार में वज्रपात की चपेट में आने से वलीपुर निवासी भोला ¨सह का पुत्र मंटू कुमार गंभीर रूप से जख्मी हो गया। परिजनों ने मंटू को इलाज के लिए लखीसराय स्थित एक निजी क्लिनिक में भर्ती कराया है। जानकारी के अनुसार जख्मी मंटू गांव स्थित बहियार में काम कर रहा था। इसी दौरान वज्रपात की चपेट में वह आ गया और अचेत होकर खेत में गिर पड़ा। बाद में स्थानीय ... और पढ़ें »

  • एक को जेल चार को सेल्फ बांड पर छोड़ा

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 07:50 PM (IST)

    लखीसराय। बड़हिया थाना क्षेत्र के डुमरी पंचायत अंतर्गत गोपालपुर निवासी अजीत तांती हत्याकांड में गोपालपुर निवासी दौलत साव के पुत्र दीपक साव को पुलिस ने आ‌र्म्स एक्ट के तहत गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। बड़हिया थानाध्यक्ष विश्वरंजन ¨सह ने बताया कि दीपक साव को जेल भेज दिया गया है। जबकि गोपालपुर निवासी अन्य चारों युवकों को पूछताछ के बाद सेल्फ बांड पर छोड़ दिया गया है। वहीं घटना में संलिप्त एक और युवक राकेश मह... और पढ़ें »

  • बड़हिया के डुमरी में शांतिपूर्ण हुआ पुनर्मतदान

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 07:50 PM (IST)

    लखीसराय। प्रखंड के डुमरी पंचायत स्थित नाट्य कला परिषद भवन में बुधवार को पुनर्मतदान में मतदाताओं ने जमकर मतदान किया। महिला एवं पुरुष मतदाताओं की लंबी कतार मतदान केंद्र पर दिखे। पुनर्मतदान में बूथ संख्या 47 पर कुल 577 मतों में 423 मत पड़े। मतदान का प्रतिशत लगभग 73 रहा। बुधवार की अल सुबह से ही महिला एवं पुरुष मतदाता मतदान केन्द्र पर पंक्तिबद्ध हो गये। मतदाताओं की लाइन दिनभर लगी रही। मतदान केंद्र पर ... और पढ़ें »

  • समारोह पूर्वक मना प्रज्ञा विद्या विहार का स्थापना दिवस

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 07:48 PM (IST)

    लखीसराय। पूर्वी कार्यानंद नगर स्थित प्रज्ञा विद्या विहार पब्लिक स्कूल के छात्रावास भवन में बुधवार को प्रज्ञा विद्या विहार पब्लिक स्कूल का दसवां स्थापना दिवस समारोह पूर्वक मनाया गया। स्थापना दिवस के अवसर पर सत्यनारायण भगवान की पूजा के उपरांत प्रसाद वितरण किया गया। स्कूल के निदेशक रंजन कुमार ने कहा कि निजी विद्यालयों ने शिक्षा के क्षेत्र में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हुए शिक्षा के स्तर को उंचा उठाय... और पढ़ें »

  • 101 बेटिकट यात्रियों से जुर्माना

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 07:48 PM (IST)

    लखीसराय : बुधवार को किऊल रेलवे स्टेशन एवं किऊल-गया रेलखंड पर सघन टिकट चे¨कग अभियान चलाकर 101 बेटिकट यात्रियों से 49,115 रुपये जुर्माना वसूल किया गया। सीआईटी एसएन झा ने बताया कि 90 बेटिकट यात्रियों से 48,565 रूपये एवं 11 अनबुक लगेज से 550 रूपये का जुर्माना वसूल किया गया।और पढ़ें »

  • अभियुक्त गिरफ्तार

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 07:48 PM (IST)

    लखीसराय : लखीसराय थाना पुलिस ने मंगलवार की रात अमहरा गांव में छापामारी कर लखीसराय थाना कांड संख्या 487/14 के तहत पुलिस पर पथराव करने के मामले का अभियुक्त अमहरा गांव निवासी चरित्र साव के पुत्र अरूण साव को गिरफ्तार कर लिया है। इसकी जानकारी थानाध्यक्ष राजेश रंजन ने दी है।और पढ़ें »

  • सभी मतदान केंद्रों पर सुविधा उपलब्ध कराने का निर्देश

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 07:48 PM (IST)

    लखीसराय। प्रखंड के मध्य विद्यालय रामपुर मननपुर के प्रांगण में बुधवार को वरीय बीआरसीसी गिरिश कुमार मोदी की अध्यक्षता में मासिक गुरुगोष्ठी का आयोजन किया गया। जिसमें आगामी 10 मई को होने वाला पांचवें चरण के पंचायत चुनाव को लेकर सभी मतदान केंद्रों पर सुविधाएं उपलब्ध कराने का निर्देश विद्यालय प्रधानों को दिया गया। बूथ वाले संबंधित विद्यालयों में चुनाव के दौरान चुनाव कर्मियों को 120 रुपये में भोजन-नास्... और पढ़ें »

  • डीएम ने सदर अस्पताल में कराई आंख की जांच

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 07:48 PM (IST)

    लखीसराय। जिलाधिकारी सुनील कुमार बुधवार को सदर अस्पताल पहुंचकर रिफ्रेक्शन रूम (आंख जांच वार्ड) में अपनी आंखों की जांच कराई। नेत्र रोग विशेषज्ञ डॉ. डीपी यादव, नेत्र सहायक हेमंत कुमार एवं जितेन्द्र कुमार द्वारा विभिन्न ग्लास लगाकर जिलाधिकारी के आंखों की जांच की गई। इसके बाद नेत्र रोग विशेषज्ञ डॉ. श्री यादव द्वारा जिलाधिकारी को चश्मा का पावर बदलने की सलाह दी गई। इसके पूर्व जिलाधिकारी के सदर अस्पताल ... और पढ़ें »

  • चौथे चरण के चुनाव में 804 कर्मियों की लगी ड्यूटी

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 07:48 PM (IST)

    लखीसराय। लखीसराय प्रखंड के जिला परिषद निर्वाचन क्षेत्र संख्या सात और आठ के अलावा दस पंचायतों में छह मई को चौथे चरण का मतदान होना है। प्रशासनिक स्तर पर इसकी तैयारी पूरी कर ली गई है। कुल 319 पदों के लिए मतदान होगा। 141 एवं 25 सहायक मतदान केंद्र सहित कुल 166 मतदान केंद्रों पर कुल 82,935 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। प्रखंड के बालगुदर पंचायत अंतर्गत उत्क्रमित मध्य विद्यालय बालगुदर बूथ संख्या ... और पढ़ें »

  • सांढ के पटकने से वृद्ध की मौत

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 07:48 PM (IST)

    लखीसराय : लखीसराय थाना क्षेत्र के चरोखरा गांव में बुधवार को सांढ के पटकने से जयनगर लाली पहाड़ी निवासी स्व. बुद्धन साव के पुत्र चुल्हाई साव (60) की घटना स्थल पर ही मौत हो गई। लखीसराय थानाध्यक्ष राजेश रंजन ने बताया कि चुल्हाई साव बुधवार को हवा मिठाई बेचने चरोखरा गांव गया था। इसी दौरान एक सांढ ने उसे पटक दिया। जिससे उसकी मौत हो गई। इस संबंध में यूडी केस दर्ज करते हुए शव को पोस्टमार्टम के लिए मुंगेर भे... और पढ़ें »

  • आचार संहिता की बैठक स्थगित

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 07:48 PM (IST)

    लखीसराय। 10 मई को चानन प्रखंड क्षेत्र में पांचवें चरण में होने वाले पंचायत चुनाव को लेकर पांच मई को चानन थाना परिसर में आदर्श आचार संहिता को लेकर आयोजित बैठक को स्थगित कर दिया गया है। प्रखंड निर्वाची पदाधिकारी सह बीडीओ राकेश कुमार ने यह जानकारी दी है। जानकारी हो कि पहले चार मई को बैठक होनी थी। लेकिन उसे एक दिन बढ़ाकर पांच मई कर दिया गया था। अब इसे भी स्थगित कर दिया गया है।और पढ़ें »

  • एमडीएम में अनियमितता को ले ग्रामीणों ने काटा बवाल

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 07:48 PM (IST)

    लखीसराय। प्रखंड के सूर्यगढ़ा शिक्षांचल अंतर्गत डीपीईपी प्राथमिक विद्यालय बसगढ़ा ¨बद टोला में एमडीएम में अनियमितता बरते जाने एवं बच्चों की उपस्थिति अधिक दिखाकर राशि की निकासी कर लिए जाने की शिकायत पर ग्रामीणों ने बुधवार को जमकर बवाल काटा। ग्रामीण विद्यालय प्रधान के साथ अभद्र व्यवहार भी करने लगे जिसकी सूचना पर मेदनी चौकी थाना पुलिस ने पहुंचकर मामला शांत किया। बताया जाता है कि शंकर ¨बद को पुलिस ने ... और पढ़ें »

  • सड़क दुर्घटना में शिक्षक की मौत, शोक

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 06:20 PM (IST)

    लखीसराय। प्लस टू परियोजना बालिका उच्च विद्यालय में पदस्थापित शिक्षक सह स्थानीय निवासी स्व. रामविलास चौधरी के पुत्र अमित कुमार की बुधवार को शेखपुरा जिले के मेहुस मोड़ के पास सड़क दुर्घटना में मौत हो गई। वह बिहारशरीफ से बाइक से सूर्यगढ़ा आ रहे थे। मेहुस मोड़ के पास एक ट्रक से कुचलकर उनकी मौके पर मौत हो गई। उन्होंने बिहारशरीफ में भी अपना मकान बना रखा था। प्रत्येक दिन वहीं से सूर्यगढ़ा स्थित विद्यालय आते... और पढ़ें »

  • तालाब की सूची तलब

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 06:20 PM (IST)

    लखीसराय : जिलाधिकारी सुनील कुमार ने जिला मत्स्य पदाधिकारी से वैसे तालाब की सूची मांगी है जिसका बंदोबस्ती के कारण जीर्णोद्धार नहीं हो पा रहा है। जिलाधिकारी ने कहा कि वैसे तालाबों का जीर्णोद्धार मनरेगा योजना के तहत कराया जाएगा। जिलाधिकारी ने पदाधिकारियों की साप्ताहिक समीक्षा बैठक में जिला मत्स्य पदाधिकारी को यह निर्देश दिया है।और पढ़ें »

  • शिक्षक के निधन पर श्रद्धांजलि सभा

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 06:20 PM (IST)

    लखीसराय। जिले के सूर्यगढ़ा प्रखंड मुख्यालय स्थित परियोजना उच्च विद्यालय सूर्यगढ़ा में पदस्थापित सामाजिक विज्ञान के शिक्षक अमित निक्की (28) की बुधवार को सड़क हादसे में मौत हो जाने की खबर मिलते ही शिक्षकों में शोक की लहर दौड़ पड़ी। उनके निधन की खबर मिलने पर स्थानीय पंजाबी मुहल्ला स्थित जिला माध्यमिक शिक्षक संघ भवन में संघ के जिलाध्यक्ष रामभरोसी ¨सह की अध्यक्षता में एक शोकसभा का आयोजन कर संघ के पदाधिक... और पढ़ें »

  • साइकिल सवार जख्मी

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 06:20 PM (IST)

    लखीसराय। बड़हिया थाना क्षेत्र के बड़हिया बाजार स्थित छोटी दुर्गा मंदिर के निकट एनएच-80 पर बुधवार को लखीसराय की ओर जा रही एक अज्ञात पीकअप वैन की ठोकर से एक दस वर्षीय साइकिल सवार छात्र जख्मी हो गया। जिसे ग्रामीणों ने इलाज के लिए रेफरल अस्पताल बड़हिया पहुंचाया। जहां से प्राथमिक इलाज के बाद उसे बेगूसराय भेज दिया गया। छात्र की पहचान बड़हिया नगर के बाहापर निवासी रमेश पंडित के पुत्र रामपाल कुमार के रूप में क... और पढ़ें »

  • लोकतंत्र के महापर्व का भागीदारी बनने में दिखा उत्साह

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 06:08 PM (IST)

    लखीसराय। बेजान शरीर, निढाल आंखें फिर भी मतदान करने की ललक उन्हें मतदान केंद्रों तक खींच लाई। लोकतंत्र के महापर्व का उत्साह मनाने के उल्लास में दिव्यांग व बुजुर्ग भी पीछे नहीं रहे। मतदान के बाद उनकी आंखों की चमक लोकतंत्र के प्रति भागीदार बनाने की खुशी दर्शा रही थी। पंचायत चुनाव के पुनर्मतदान के दौरान पिपरिया प्रखंड के रामचंद्रपुर पंचायत के कई मतदान केंद्रों पर ऐसे दिव्यांग व बुजुर्ग नजर आए जो मतदान... और पढ़ें »

  • सीआरपीएफ ने की पुलिया की जांच

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 06:07 PM (IST)

    लखीसराय। नक्सल प्रभावित चानन प्रखंड क्षेत्र में आगामी 10 मई को पांचवे चरण के मतदान को शांतिपूर्ण संपन्न कराने को लेकर 131 बटालियन सीआरपीएफ कैंप बन्नूबगीचा के इंस्पेक्टर अंजनी कुमार के नेतृत्व में बुधवार को संग्रामपुर से गोपालपुर तक एलकेवी नहर पर बनी पुलिया की जांच की गई। साथ ही मुख्य सड़क के दोनों किनारे की भी जांच की गई। इस दौरान चानन थाना के एसआई कमल ¨सह के अलावा सीआरपीएफ के जवान भी थे।और पढ़ें »

  • प्रात:कालीन विद्यालय संचालन के नाम पर गुरुजी की मस्ती

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 06:06 PM (IST)

    लखीसराय। भीषण गर्मी को देखते हुए शिक्षा विभाग ने प्रात:कालीन विद्यालय संचालन का आदेश दे रखा है। लेकिन प्रात:कालीन विद्यालय संचालन के नाम पर गुरुजी मस्ती काट रहे हैं। वे अपने मनमाफिक ड्यूटी कर रहे हैं। जिला शिक्षा पदाधिकारी त्रिलोकी ¨सह प्रात:कालीन विद्यालय संचालन का जायजा लेने के उद्देश्य से हलसी एवं रामगढ़ चौक प्रखंड के दस विद्यालयों का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान वे खुद हैरान रह गए। बुधवार को ... और पढ़ें »

  • डीपीओ करेंगे संत जोसेफ स्कूल की जांच

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 06:03 PM (IST)

    लखीसराय। जिला शिक्षा पदाधिकारी त्रिलोकी ¨सह ने शहर के बाइपास रोड स्थित संत जोसेफ स्कूल की जांच करने का आदेश बुधवार को दिया है। डीईओ ने जिला कार्यक्रम पदाधिकारी योजना एवं लेखा परशुराम ¨सह को विद्यालय प्रबंधन के खिलाफ मिली शिकायत की जांच कर रिपोर्ट मांगी है। जानकारी के अनुसार बिहार पंचायत नगर प्रारंभिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष बबलू कुमार ने जिला शिक्षा पदाधिकारी एवं अनुमंडल पदाधिकारी को आवेदन देकर स... और पढ़ें »

(News from Lakhisarai, Bihar)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें