Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 24,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

लखीसराय

लखीसराय से कपड़ा व्यवसायी लापता

संस., लखीसराय : पुरानी बाजार चितरंजन रोड निवासी प्रमोद कुमार डालमियां 13 अप्रैल से रहस्यमय ढंग से लापता हैं। वे कपड़े का कारोबार करते हैं। प्रमोद की पत्‍‌नी प्रमिला देवी ने लखीसराय थाने में सनहा दर्ज कराते हुए अपने पति की सकुशल बरामदगी की गुहार लगाई है। परिजन के अनुसार प्रमोद 13 अप्रैल की सुबह घर से निकला था लेकिन, अबतक वापस नहीं लौटा है। लापता व्यवसायी प्रमोद डालमियां की पत्‍‌नी व परिजन ने पुलिस अ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 08:47 PM (IST)
        

अगलगी में ट्रैक्टर सहित लाखों रूपये की संपत्ति राख

जेएनएन., हलसी/सूर्यगढ़ा (लखीसराय) : जिले के रामगढ़ चौक प्रखंड के शरमा गांव एवं सूर्यगढ़ा प्रखंड के बसौनी गाव स्थित महतो टोला में बुधवार को आग लग जाने लाखों रुपये की संपत्ति जलकर राख हो गई। रामगढ़ चौक प्रखंड के शरमा गांव में एक ट्रैक्टर सहित पांच घर जल गया। अगलगी में दस लाख से अधिक की संपत्ति जलकर राख हो गई। घटना में श्याम किशोर सिंह एवं उनका पशु झुलस कर जख्मी हो गया। अगलगी की घटना की जानकारी मिलते... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 07:03 PM (IST)
        

दो महिला समेत चार लोगों को पीटकर किया जख्मी

संस., लखीसराय : चानन थाना क्षेत्र के गोहरी गांव में गत सोमवार की शाम कुछ लोगों द्वारा एक ही परिवार के दो महिला समेत चार लोगों को पीट-पीटकर गंभीर रूप से जख्मी कर दिया गया। सभी घायलों का इलाज सदर अस्पताल में किया जा रहा है। घायलो में कृष्णदेव राम की पत्‍‌नी प्रमिला देवी (45), पुत्री सीता कुमारी (16), पुत्र दिलीप कुमार (17) एवं धीरज कुमार (11) शामिल है। इस संबंध में जख्मी महिला प्रमिला देवी ने बताया ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 06:59 PM (IST)
        

पांच दिन में पांच हुए लापता, पुलिस की उड़ी नींद

संस., लखीसराय : लोकसभा चुनाव शांतिपूर्वक संपन्न कराने के बाद राहत की सांस अभी पुलिस ले भी नहीं पाई थी कि जिले के विभिन्न क्षेत्रों से लोगों के लापता होने की कई घटनाओं ने पुलिस की नींद उड़ा दी है। बीते नौ अप्रैल से 15 अप्रैल (मात्र पांच दिन) के बीच पांच लोग लापता हुए। जिसमें लखीसराय थाना क्षेत्र के तीन, रामगढ़ चौक थाना एवं पीरी बाजार थाना में एक-एक घटना घटी है। वैज्ञानिक अनुसंधान के जरिए लापता की खो... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 05:08 PM (IST)
        

निर्मल ग्राम पुरस्कार का मुंह चिढ़ा रहा प्रखंड मुख्यालय

संस., लखीसराय : जिले के पिपरिया प्रखंड अंतर्गत मोहनपुर पंचायत को वर्ष 2007 में निर्मल ग्राम पंचायत का पुरस्कार मिला था। इस योजना के तहत पंचायत के तत्कालीन मुखिया को नई दिल्ली में आयोजित समारोह मे महामहिम राष्ट्रपति द्वारा 50 हजार रुपये नकद पुरस्कार के साथ प्रशस्ति पत्र एवं ट्राफी दिया गया था। वर्ष 2008 में राज्य सरकार ने पिपरिया प्रखंड का मुख्यालय मोहनपुर गांव में स्थापित किया। जहां प्रखंड स्तर पर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 07:32 PM (IST)
        

शैक्षिक परिभ्रमण के इंतजार में बीत गया साल

संस., लखीसराय : जिले के सरकारी विद्यालयों में पढ़ने वाले छात्र-छात्राओं को सरकार प्रति वर्ष शैक्षिक परिभ्रमण कराती है। इसके लिए विभाग द्वारा हर वर्ष राशि दी जाती है। जिला के सात प्रखंडों के 292 ऐसे विद्यालय हैं जहां हजारों की संख्या में पढ़ने वाले छात्र-छात्रा शैक्षिक परिभ्रमण का इंतजार करते रहे और वित्तीय वर्ष 2013-14 बीत गया। ऐसे भी शैक्षिक परिभ्रमण का उचित निगरानी नहीं हो पाने के कारण जिले में ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 07:30 PM (IST)
        

मूल्यांकन केंद्र पर 46 परीक्षक बदले, पुलिस की लगी ड्यूटी

संस., लखीसराय : स्थानीय श्री दुर्गा बालक उच्च विद्यालय में चल रहे मैट्रिक परीक्षा उत्तर पुस्तिका मूल्यांकन कार्य मंगलवार को चौथे दिन भी जारी रहा। करीब साढ़े तीन सौ परीक्षकों द्वारा अबतक करीब एक लाख 14 हजार उत्तर पुस्तिका में करीब 20 हजार उत्तर पुस्तिका की जांच प्रथम चरण में पूरा कर लिया गया है। बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा मूल्यांकन कार्य के लिए नियुक्त किए 349 परीक्षकों में 46 ने केंद्र पर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 07:04 PM (IST)
        

नक्सलियों ने विस्फोट कर विद्यालय भवन उड़ाया

संवाद सूत्र, खैरा (जमुई): नक्सलियों ने रविवार की रात करीब 1 बजे जिले के खैरा थाना अंतर्गत उत्क्रमित उच्च विद्यालय बोझायत में बम विस्फोट किया। इससे विद्यालय भवन को आंशिक क्षति पहुंची है। बता दें कि इस विद्यालय में चुनाव के दौरान अ‌र्द्धसैनिक बलों को रखा गया था। जानकारी के अनुसार करीब दो दर्जन हथियारबंद नक्सलियों ने उत्क्रमित उच्च विद्यालय भवन के अंदर एक सिलेंडर बम का विस्फोट किया। सभी नक्सली वर्दी... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Apr 2014 07:34 PM (IST)
        

कड़ी सुरक्षा के बीच सात बूथों पर हुआ पुनर्मतदान

जेएनएन., लखीसराय : सोमवार को लखीसराय जिले के 167 सूर्यगढ़ा विधानसभा क्षेत्र के चार एवं 168 लखीसराय विधानसभा क्षेत्र के तीन मतदान केंद्रों पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच शांतिपूर्ण ढंग से पुनर्मतदान संपन्न हो गया। मतदान प्रात: 7 बजे से तीन बजे तक हुआ। लखीसराय विस में 54.65 फीसद तथा सूर्यगढ़ा में 44.18 फीसद मतदान हुआ। सभी मतदान केंद्रों पर सीआरपीएफ जवान तैनात किए गए थे। खासकर पिपरिया प्रखंड के दियार... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Apr 2014 06:32 PM (IST)
        

काश, 17 को बूथों पर रहती यही व्यवस्था तो..

संस., लखीसराय : सोमवार को लखीसराय जिले के सात बूथों पर पुनर्मतदान कराया गया। इन बूथों पर चितकबरा ड्रेस पहने अत्याधुनिक हथियारों से लैस सीआरपीएफ जवान को तैनात देख मतदान करने आए वोटर काफी उत्साहित नजर आ रहे थे। खासकर सूर्यगढ़ा विधानसभा क्षेत्र के दियारा क्षेत्र के वलीपुर, रामचंद्रपुर एवं रहाटपुर गांव स्थित चार बूथों पर भारी संख्या में अ‌र्द्ध सैनिक बलों की तैनाती की गई थी। गांव की गलियों में गश्त लग... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Apr 2014 06:32 PM (IST)
        

मैट्रिक परीक्षा की उत्तर पुस्तिका की जांच शुरू

संस., लखीसराय : बिहार विद्यालय परीक्षा समिति पटना के निर्देशानुसार रविवार को स्थानीय श्री दुर्गा बालक उच्च विद्यालय में वार्षिक माध्यमिक परीक्षा 2014 की उत्तर पुस्तिका का मूल्यांकन कार्य शुरू हो गई है। मूल्यांकन कार्य में जिले के माध्यमिक एवं प्लस टू विद्यालय के 349 शिक्षकों को लगाया गया है। रविवार को दिनभर शिक्षकों की भीड़ केंद्र पर लगी रही। परीक्षा समिति द्वारा निर्गत पत्र के आलोक में शिक्षकों ने... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 06:34 PM (IST)
        

सात बूथों पर पुनर्मतदान आज, सुरक्षा के कड़े इंतजाम

संस., लखीसराय : जिले के 167 सूर्यगढ़ा विधानसभा के चार एवं 168 लखीसराय विधानसभा के तीन मतदान केंद्रों पर सोमवार 21 अप्रैल को पुनर्मतदान होगा। मतदान सुबह सात बजे से अपराह्न तीन बजे तक ही होगा। चुनाव आयोग द्वारा जारी आदेश के बाद रविवार को जिला निर्वाचन पदाधिकारी अमरेन्द्र प्रसाद सिंह, पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार ने समाहरणालय स्थित निर्वाचन कार्यालय में पदाधिकारियों के साथ एक औपचारिक बैठक कर चुनाव तैयारी... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 05:34 PM (IST)
        

मच्छरों का प्रकोप, जीना हुआ मुहाल

संस., लखीसराय : गर्मी का मौसम शुरू होते ही शहर में मच्छरों का प्रकोप बढ़ गया है। विभिन्न वार्डो के मुहल्लो में जमी गंदगी और जलजमाव मच्छरों के लिए अनुकूल माहौल बना रहा है। मच्छरों का प्रकोप इतना बढ़ गया है कि लोगों में मलेरिया, मस्तिष्क ज्वर व फाईलेरिया जैसी बीमारी फैलने की आशंका बढ़ रही है। बावजूद नगर परिषद मच्छर नियंत्रण के लिए अभी तक खानापुरी करने में जुटा है। हालांकि सफाई कर्मी जितेन्द्र रावत क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 05:33 PM (IST)
        

महुआ शराब व जावा महुआ के साथ चार गिरफ्तार

संस., लखीसराय : उत्पाद विभाग के अवर निरीक्षक अशोक कुमार सिन्हा के नेतृत्व में पुलिस ने शनिवार की देर शाम हलसी थाना क्षेत्र के कोली निवासी महेन्द्र चौधरी के घर में छापामारी कर 40 लीटर महुआ शराब एवं दो क्विंटल जावा बरामद करते हुए शराब पीने वाले चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। जबकि महुआ शराब बनाने का कारोबार करने वाले मनोज चौधरी भागने में सफल रहा। इधर उत्पाद विभाग द्वारा शराब पीने वाले चार लोगों की... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 05:32 PM (IST)
        

राजग प्रत्याशी के पति सूरजभान के वाहन की जांच

जेएनएन., लखीसराय/सूर्यगढ़ा : लखीसराय थाना क्षेत्र अंतर्गत गढ़ी गांव के समीप शनिवार को एसडीपीओ मनोज कुमार तिवारी के नेतृत्व में पुलिस ने मुंगेर संसदीय क्षेत्र के राजग प्रत्याशी वीणा देवी के पति लोजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सह पूर्व सांसद सूरजभान सिंह के वाहन की सघन जांच पड़ताल की। पुलिस को सूचना मिली थी कि सूरजभान के वाहन में हथियार है। जानकारी के अनुसार लोकसभा चुनाव के दौरान वलीपुर में विरोधियों द्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 06:32 PM (IST)
        

सात बूथों पर पुनर्मतदान की तैयारी पूरी

संस., लखीसराय : मुंगेर संसदीय निर्वाचन क्षेत्र में 17 अप्रैल को दूसरे चरण के मतदान के दौरान जिले के सात मतदान केंद्रों पर गड़बड़ी की मिली शिकायत के बाद पुनर्मतदान का आदेश जारी किया गया है। इसके बाद जिला निर्वाचन पदाधिकारी अमरेन्द्र प्रसाद सिंह की निगरानी में सभी सात बूथों पर पुनर्मतदान की सभी प्रकार की तैयारी पूरी कर ली गई। शनिवार को कार्मिक, वाहन, ईवीएम, सामग्री कोषांग के पदाधिकारियों के निर्देश पर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 06:17 PM (IST)
        

पंप नहीं चलाने पर ऑपरेटर को किया जख्मी

जेएनएन., लखीसराय/सूर्यगढ़ा : कम वोल्टेज में पानी का मोटर पंप नहीं चलाने पर शुक्रवार को सूर्यगढ़ा थाना परिसर में पुलिस ने लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी के पंप हाउस में पदस्थापित पंप ऑपरेटर शाहकुंड (भागलपुर) थाना क्षेत्र के कपसोना निवासी गणेश पासवान (43) की जमकर पिटाई कर दी। इसके बाद गंभीर रूप से जख्मी हालत में उसे हाजत में बंद कर दिया गया। गणेश पासवान की बिगड़ती हालत देखकर भी पुलिस पदाधिकारियों को उसपर दय... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 06:09 PM (IST)
        

बोलेरो की ठोकर से राहगीर की मौत

संसू., सूर्यगढ़ा (लखीसराय) : स्थानीय थाना क्षेत्र अंतर्गत नंदपुर गांव के समीप एनएच 80 पर शनिवार को मुंगेर से लखीसराय की ओर जा रही जेएच-17-0129 नंबर की बोलेरो की चपेट में आकर एक 50 वर्षीय अज्ञात व्यक्ति की दर्दनाक मौत हो गई। वहीं बोलेरो क्षतिग्रस्त हो सड़क किनारे गड्ढे में पलट गई। हालांकि बोलेरो में सवार सभी यात्री बाल-बाल बच गए। मौके का लाभ उठा बोलेरो चालक फरार हो गया। सूचना पाकर थानाध्यक्ष विजय कु... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 06:01 PM (IST)
        

लखीसराय जिले के सात बूथों पर होगा पुनर्मतदान!

संस., लखीसराय : 17 अप्रैल को दूसरे चरण के मतदान के दौरान कई बूथों पर गड़बड़ी की शिकायत के बाद शुक्रवार को मुंगेर में चुनाव प्रेक्षक, मुंगेर लोकसभा क्षेत्र के आरओ एवं लखीसराय जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने समीक्षा बैठक की। बैठक के बाद 168 लखीसराय विधानसभा के तीन एवं 167 सूर्यगढ़ा विधानसभा के चार बूथों पर पुर्नमतदान कराने की अनुशंसा चुनाव आयोग से की गई है। इसकी पुष्टि सूर्यगढ़ा विधानसभा क्षेत्र के एआरओ रा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 08:08 PM (IST)
        

ललन सिंह व वीणा देवी सहित कई पर प्राथमिकी दर्ज

संसू., हलसी (लखीसराय) : लखीसराय विधानसभा क्षेत्र के रामगढ़ चौक प्रखंड अंतर्गत गरसंडा गांव स्थित मतदान केंद्र संख्या 232 पर गुरुवार को मतदान के दौरान हुई झड़प, मारपीट एवं पथराव मामले में जदयू एवं लोजपा ने एक-दूसरे पर प्राथमिकी दर्ज कराई है। रामगढ़ चौक थाना में जदयू प्रत्याशी राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह एवं दूसरे पक्ष से लोजपा प्रत्याशी वीणा देवी भी इस कांड में नामजद हैं। थानाध्यक्ष राज कुमार प्र... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 08:07 PM (IST)
        
(News from Lakhisarai, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »