Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 19,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

लखीसराय

लखीसराय जिले के सात बूथों पर होगा पुनर्मतदान!

संस., लखीसराय : 17 अप्रैल को दूसरे चरण के मतदान के दौरान कई बूथों पर गड़बड़ी की शिकायत के बाद शुक्रवार को मुंगेर में चुनाव प्रेक्षक, मुंगेर लोकसभा क्षेत्र के आरओ एवं लखीसराय जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने समीक्षा बैठक की। बैठक के बाद 168 लखीसराय विधानसभा के तीन एवं 167 सूर्यगढ़ा विधानसभा के चार बूथों पर पुर्नमतदान कराने की अनुशंसा चुनाव आयोग से की गई है। इसकी पुष्टि सूर्यगढ़ा विधानसभा क्षेत्र के एआरओ रा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 08:08 PM (IST)
        

ललन सिंह व वीणा देवी सहित कई पर प्राथमिकी दर्ज

संसू., हलसी (लखीसराय) : लखीसराय विधानसभा क्षेत्र के रामगढ़ चौक प्रखंड अंतर्गत गरसंडा गांव स्थित मतदान केंद्र संख्या 232 पर गुरुवार को मतदान के दौरान हुई झड़प, मारपीट एवं पथराव मामले में जदयू एवं लोजपा ने एक-दूसरे पर प्राथमिकी दर्ज कराई है। रामगढ़ चौक थाना में जदयू प्रत्याशी राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह एवं दूसरे पक्ष से लोजपा प्रत्याशी वीणा देवी भी इस कांड में नामजद हैं। थानाध्यक्ष राज कुमार प्र... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 08:07 PM (IST)
        

सत्ता के सहारे लोकतंत्र की हत्या का प्रयास : विधायक

संवाद सहयोगी, लखीसराय : क्षेत्रीय विजय कुमार सिन्हा ने कहा कि सत्ता के सहारे प्रशासनिक तंत्र का दुरुपयोग कर जदयू ने जिले के दोनों विधानसभा क्षेत्र में संसदीय चुनाव में लोकतंत्र की हत्या करने का प्रयास किया है। शुक्रवार को भाजपा विधायक श्री सिन्हा संवाददाताओं को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा जिला एवं पुलिस प्रशासन की मिलीभगत से गरसंडा के बूथ नंबर 232, प्रतापपुर (बड़हिया) के बूथ नंबर 88, 89, गोविंद... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 07:29 PM (IST)
        

जदयू के पक्ष में जनसमर्थन देख बौखला गए विधायक : फुलेना

संस., लखीसराय : लखीसराय के पूर्व विधायक सह जदयू नेता फुलेना सिंह ने कहा है कि मुंगेर संसदीय चुनाव में जदयू के पक्ष में जन समर्थन देखकर क्षेत्रीय विधायक विजय सिन्हा बौखला गए हैं। यही कारण है कि जदयू कार्यकर्ताओं पर बूथ लूटने एवं मारपीट करने का अनर्गल आरोप लगा रहे हैं। पूर्व विधायक श्री सिंह शुक्रवार को अपने कार्यालय में संवाददाता सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि गरसंडा गांव स्थित बूथ ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 07:27 PM (IST)
        

शहर के ढाबे व होटल भी बना है मयखाना

संवाद सहयोगी, लखीसराय : उत्पाद विभाग लखीसराय की नाकामी कहें या लापरवाही, शहर के अधिकांश ढाबे एवं होटल में शराब पिलाने की व्यवस्था है। मानें तो इन ढाबे और और होटलों शराब पीने वालों की भीड़ लगी रहती है। यहां खाने के साथ पानी मिले या ना मिले शराब जरूर मिल जाती है। जबकि विभागीय आदेश में एकमात्र बियर बार लाइसेंस की दुकान शहर में संचालित है। विभाग से अधिकृत जिले में कहीं भी इस तरह की दूसरी दुकान नहीं है।... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 06:08 PM (IST)
        

चुनाव के दौरान मारपीट, तीन प्राथमिकी दर्ज

संसू., बड़हिया (लखीसराय) : लोकसभा चुनाव को लेकर गुरुवार को मतदान के दिन बड़हिया थाना क्षेत्र में अलग-अलग जगहों पर मारपीट की कई घटनाएं घटी। इसको लेकर स्थानीय थाना में तीन अलग-अलग मामला दर्ज कराया गया है। यह जानकारी थानाध्यक्ष कुन्दन कुमार सिंह ने दी। प्राप्त जानकारी के अनुसार बड़हिया नगर के मतदान केंद्र संख्या 53 पर मतदान के दौरान हुए विवाद को लेकर लखीसराय भाजपा जिलाध्यक्ष कन्हैया कुमार ने थाना कांड... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 05:25 PM (IST)
        

मतदान पर दिखा दूरी का असर, कम पड़े वोट

संस., लखीसराय : सुरक्षा को लेकर परिवर्तित सूर्यगढ़ा विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत नक्सल प्रभावित जंगली-पहाड़ी क्षेत्र के बूथों पर दूरी के कारण काफी कम मतदान हुआ। बूथ संख्या 146 प्रावि. दुद्धम के बूथ को करीब 15 किमी दूर पहाड़ के इस पार मवि. घोघी बरियारपुर में कर दिया गया। उक्त बूथ पर कुल 274 में से मात्र 46 मतदाता ने ही वोट दिए। इसके अलावा बूथ संख्या 181 छतदार चबूतरा बरमसिया को प्राथमिक विद्यालय पूनाडीह क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 05:24 PM (IST)
        

मतदान के दिन खेत-खलिहान रहे वीरान

संस., लखीसराय : अपने मनोनुकूल सांसद चुनने के प्रति जिले के किसानों ने काफी दिलचस्पी दिखाते हुए लोकतंत्र के महापर्व में बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। वे अपने एवं अपने परिवार के साल भर की उम्मीद रबी फसलों को सुनसान खेत-खलिहान में छोड़कर मतदान केंद्र पहुंचकर मताधिकार का प्रयोग किए। इस दौरान किसानों को फसल चोरी होने की भी चिंता नहीं रही। विदित हो कि जिले में रबी फसल की कटनी एवं थ्रेसरिंग का कार्य जोर-शोर से च... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 05:24 PM (IST)
        

इन मतदाताओं के जज्बे को सलाम

संसू., सूर्यगढ़ा (लखीसराय) : लोकतंत्र के महापर्व में मतदान केंद्र संख्या 113 पर मतदान कर लौटे 97 वर्षीय स्वतंत्रता सेनानी को देख लोगों ने इनके जज्बे को सलाम किया। वहीं विकलांग जर्नादन सिंह (82), सेवानिवृत्त रेलवे कर्मचारी भूमि सिंह (90), मतदान केंद्र संख्या 54 पर 100 से अधिक उम्र की सावित्री देवी भी इस महापर्व में पीछे नहीं रही। लड़खड़ाती जुबां व पैर के बावजूद वृद्ध एवं विकलांग मतदाताओं ने उत्साहित ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 05:24 PM (IST)
        

बड़हिया में उत्साह के बीच हुआ मतदान

संसू., बड़हिया (लखीसराय) : व्यापक सुरक्षा के बीच लोकसभा चुनाव के लिए मतदान गुरुवार को बड़हिया प्रखंड एवं नगर क्षेत्र में छिटपुट घटनाओं के बीच संपन्न हो गया। नए मतदाताओं ने पहली बार मतों का प्रयोग पूरे उत्साह के साथ किया। वहीं गढ़ टोला में मतदान केंद्र 60 एवं 61 के मतदाताओं ने सड़क और बिजली को लेकर मतदान का दो घंटे तक बहिष्कार किया। बाद में बीडीओ बड़हिया द्वारा समझाने के बाद मतदान में हिस्सा लिया। वहीं... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 05:24 PM (IST)
        

लखीसराय में बूथ पर पथराव, कमरे में बंद हुई वीणा

- जदयू समर्थकों ने लोजपा पर लगाया बूथ लूटने का आरोप - लोजपा का आरोप, जदयू ने बूथ पर कर रखा था कब्जा -बोले जोनल मजिस्ट्रेट, माइक्रो ऑब्जर्वर के साथ वीणा समर्थकों ने की मारपीट --------------------- जागरण संवाददाता, लखीसराय : मुंगेर संसदीय क्षेत्र के लखीसराय विधानसभा क्षेत्र के गरसंडा गाव में मतदान केंद्र संख्या 232 पर मतदान के दौरान लोजपा और जदयू कार्यकर्ताओं में झड़प हो गई। बाद में पथराव भी... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 05:24 PM (IST)
        

सूर्यगढ़ा में 53 फीसद मतदाताओं ने किया मतदान

संसू., सूर्यगढ़ा (लखीसराय) : 167 सूर्यगढ़ा विधानसभा क्षेत्र में गुरुवार को लोकतंत्र का महापर्व छिटपुट घटना छोड़ मतदान शांतिपूर्ण संपन्न हो गया। जबकि कुल 3,02,259 मतों में 53 फीसद मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। वहीं मतदान केंद्र संख्या 137 प्रावि. बाकरचक पूर्वी भाग के मतदाताओं ने मतदान केंद्र बदल दिए जाने को ले विरोध जताया। लिहाजा 25 फीसद मताधिकार का प्रयोग किया जा सका। इधर मतदान केंद्र स... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 05:24 PM (IST)
        

मारपीट, हंगामा के बीच संपन्न हुआ लोकतंत्र का महापर्व

संस., लखीसराय : गुरुवार को लोकसभा के दूसरे चरण के मतदान में लोगों का उत्साह चरम पर था। चुनाव पूर्व नक्सलियों की धमकी व वोट बहिष्कार का लटकाए गए बैनर-पोस्टर का कोई असर नहीं दिखा। लखीसराय जिले के लखीसराय एवं सूर्यगढ़ा विधानसभा क्षेत्र में लोग बिना डरे घरों से निकले और लोकतंत्र के महापर्व में अपने मताधिकार का प्रयोग किया। तीन सौ से अधिक मतदान कर्मियों ने इस बार इडीसी के आधार पर अपने मताधिकार का प्रयो... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 05:24 PM (IST)
        

सात बूथों पर बहिष्कार, तीन पर नहीं हुआ मतदान

संस., लखीसराय : दूसरे चरण के मतदान में लखीसराय विधानसभा क्षेत्र के सात बूथों पर मतदाताओं ने मतदान का बहिष्कार किया। जिसमें तीन बूथों पर मतदाताओं ने सड़क और बिजली नहीं तो वोट नहीं के मुद्दे पर अडिग रहते हुए मतदान नहीं किया। इस दौरान इन बूथों पर सुबह 7 बजे से शाम छह बजे तक मतदान कर्मी मतदाता के आने का इंतजार करते रहे। नगर परिषद लखीसराय अंतर्गत वार्ड नंबर 18 जोकमैला गांव स्थित बूथ नंबर 148 पर मतदाताओं... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 05:24 PM (IST)
        

चानन में भय के बीच शांतिपूर्ण मतदान

संसू., चानन (लखीसराय) : गुरुवार को नक्सल प्रभावित चानन प्रखंड के दस पंचायतों में 16वीं लोकसभा के दूसरे चरण का मतदान भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच शांतिपूर्ण सम्पन्न हो गया। नक्सली बहिष्कार के घोषणा पर मतदाताओं का उत्साह भारी पड़ा। मतदान के दौरान पूरे इलाके में सभी नक्सल प्रभावित बूथों पर सीआरपीएफ के जवान तैनात किए गए थे तथा कुंदर, भलुई व संग्रामपुर पंचायत के नक्सल क्षेत्र में सीआरपीएफ जवानों द्वारा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 05:24 PM (IST)
        

चुनाव से एक दिन पहले नक्सलियों ने फेंके पर्चे

जेएनएन, चानन/बड़हिया (लखीसराय) : लोकसभा चुनावों से ठीक एक दिन पहले नक्सलियों ने वोट बहिष्कार का ऐलान किया है। पहली बार जिले के बड़हिया बाजार व आसपास के इलाकों में पर्चे फेंके गए। सूत्रों के अनुसार मंगलवार रात एक साइकिल सवार युवक ने बाजार में पर्चे फेंके। फिर बुधवार अल सुबह एक बोलेरो पर सवार युवक एनएच 80 पर पर्चे फेंकते हुए निकल गए। पिछले कई दिनों से कजरा एवं चानन थाना क्षेत्रों में भी नक्सली पर्चे फ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 09:43 PM (IST)
        

लोकतंत्र का महापर्व आज, सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम

संस., लखीसराय : 17 अप्रैल गुरुवार को लोकतंत्र का महापर्व की प्रशासनिक तैयारी पूरी कर ली गई है। अधिकारियों के दावों के अनुसार स्वच्छ, भयमुक्त मतदान के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। मुंगेर लोकसभा क्षेत्र अंतर्गत लखीसराय जिले के 167 नक्सल प्रभावित सूर्यगढ़ा विधानसभा के कुल 308 मतदान केंद्रों पर मतदान प्रात: सात बजे से चार बजे तक होगा जबकि 168 लखीसराय विधान सभा के कुल 342 बूथों पर मतदान शाम... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 06:33 PM (IST)
        

घुड़सवार दस्ता और कोबरा के जिम्मे होगी कमान

संस., लखीसराय : दूसरे चरण के मतदान को लेकर सुरक्षा व्यवस्था की तैयारी का जायजा लेने मंगलवार को मुंगेर डीआईजी सुधांशु कुमार लखीसराय पहुंचे। जिला अतिथि गृह सभाकक्ष में जिला निर्वाचन पदाधिकारी अमरेन्द्र प्रसाद सिंह, पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार के अलावे सीआरपीएफ, बीएसएफ, आरपीएफ, एसएसबी पुलिस बल के पदाधिकारियों के साथ चुनाव को लेकर समीक्षा किया तथा मतदान केंद्रों की सुरक्षा से लेकर नक्सल प्रभावित इलाके मे... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Apr 2014 08:30 PM (IST)
        

लावारिस देसी राइफल बरामद

संसू., हलसी (लखीसराय) : हलसी थानाध्यक्ष सुनील कुमार झा के नेतृत्व में सोमवार की रात्रि गश्ती के दौरान गुप्त सूचना पर थाना क्षेत्र के बरतारा गांव स्थित जलमीनार के समीप से लावारिस अवस्था में एक देसी राइफल बरामद किया गया। थानाध्यक्ष सुनील कुमार झा ने बताया कि सोमवार की रात्रि में गुप्त सूचना मिली कि बरतारा में अवैध हथियार लेकर कुछ व्यक्ति घूम रहा है। सूचना के सत्यापन हेतु थानाध्यक्ष पुलिस बल के साथ ब... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Apr 2014 07:06 PM (IST)
        

पोलिंग पार्टी को मिला चुनाव की कमान

संस., लखीसराय : 17 अप्रैल को होने वाले चुनाव की प्रशासनिक तैयारी अंतिम दौर में है। मंगलवार को लखीसराय जिले के 167 सूर्यगढ़ा विधानसभा एवं 168 लखीसराय विधानसभा अंतर्गत कुल 650 मतदान केंद्रों पर स्वच्छ वातावरण में मतदान संपन्न कराने के लिए मंगलवार को पोलिंग पार्टी को चुनाव की कमान सौंप दी गई। जिला मुख्यालय स्थित केएसएस कालेज लखीसराय में सूर्यगढ़ा विधानसभा एवं आर.लाल कालेज में लखीसराय विधानसभा के मतदा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Apr 2014 06:55 PM (IST)
        
(News from Lakhisarai, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »