Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
July 30,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

लखीसराय

अपहरण मामले में एक हिरासत में

संस., लखीसराय : लखीसराय थाना क्षेत्र के बालगुदर गांव से राज किशोर शर्मा के पुत्र नीरज कुमार का चार पूर्व अपहरण मामले में लखीसराय पुलिस बालगुदर गांव से कन्हैया कुमार नामक एक युवक को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। पुलिस इससे पूर्व भी कन्हैया को कई बार हिरासत में ले चुकी है। हालांकि थानाध्यक्ष मनोज कुमार सिंह ने कन्हैया को हिरासत में लिए जाने से साफ इन्कार किया है। उधर कन्हैया के परिजनों ने बताया ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 07:09 PM (IST)
        

नो इंट्री में ट्रक प्रवेश कराने पर बवाल

संसू., लखीसराय : शहर में ट्रैफिक व्यवस्था एवं नो इंट्री को सुचारू ढंग से चलाने के लिए जिला प्रशासन ने विद्यापीठ चौक एवं जमुई मोड़ के पास ट्रैफिक पोस्ट का निर्माण कराया। जगह-जगह ट्रैफिक पुलिस की तैनाती की गई लेकिन ड्यूटी पर तैनात इन सिपाहियों पर प्रशासनिक नियंत्रण एवं निगरानी का अभाव रहने के कारण नो इंट्री में प्रतिबंधित वाहनों का खुलेआम शहर में प्रवेश आम बात हो गई है। बुधवार को समाहरणालय मोड़ स्थित ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 07:04 PM (IST)
        

कैसे होगा खेतों में पटवन, नलकूपों के कंठ सूखे

संसू., लखीसराय : राज्य में सूखे को लेकर सरकार गंभीर है। राज्य मुख्यालय से लेकर जिला स्तर पर इसकी लगातार समीक्षा भी की जा रही है। जिला कृषि पदाधिकारी मनोज कुमार की मानें तो जिले में करीब 50 फीसद रोपनी हो चुकी है। सूखे की फिलहाल संभावना नहीं है लेकिन एक हकीकत यह भी है कि खेतों में पटवन के लिए जो सरकारी इंतजाम है वह नकारा है। जिले के सरकारी नलकूपों में मात्र 17 नलकूप चालू रहने का दावा प्रशासन द्वारा ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 07:03 PM (IST)
        

पंचायत स्तर पर खरीफ फसल आच्छादन की दें सूची

संस., लखीसराय : बुधवार को प्रखंड कार्यालय परिसर स्थित संयुक्त भवन में जिला कृषि पदाधिकारी मनोज कुमार ने जिले के सभी प्रखंड कृषि पदाधिकारी, समन्वयकों के साथ एक संयुक्त बैठक कर जिले में चल रही कृषि योजनाओं की समीक्षा की। डीएओ श्री कुमार ने मुख्य रूप से खरीफ फसलों के लक्ष्य के विरूद्ध आच्छादन की प्रगति की समीक्षा करते हुए कृषि पदाधिकारियों से पंचायत वार रिपोर्ट उपलब्ध कराने का निर्देश दिया। डीएओ श्री... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 07:00 PM (IST)
        

बाढ़ को लेकर डीएम दो को करेंगे बैठक

संसू., लखीसराय : जिलाधिकारी मनोज कुमार सिंह दो अगस्त को जिले में संभावित बाढ़ की पूर्व तैयारी को लेकर एक समीक्षा बैठक करेंगे। विभागीय पदाधिकारियों के अलावा जिले के प्रभारी मंत्री, सांसद, जिप अध्यक्ष, विधायक, विधान पार्षद, सभी प्रखंड प्रमुख, सभी राजनीतिक दलों के एक-एक प्रतिनिधियों को भी उक्त बैठक में आमंत्रित किया गया है। जिलाधिकारी ने सभी विभागीय पदाधिकारियों को बाढ़ पूर्व तैयारी की पूरी रिपोर्ट क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 06:57 PM (IST)
        

बीडीओ बनवाएंगे आंगनबाड़ी केंद्र

संस., लखीसराय : जातीय, आर्थिक जनगणना में प्राप्त दावा-आपत्ति का निबटारा कराने में हांफ रहे प्रखंड विकास पदाधिकारी अब आंगनबाड़ी केंद्र भवन का निर्माण कराएंगे। जिले के विभिन्न प्रखंडों में 121 भवनहीन आंगनबाड़ी केंद्रों के लिए भूमि का चयन किया गया है। जिलाधिकारी मनोज कुमार सिंह ने संबंधित प्रखंडों के बीडीओ को तीन माह का समय निर्धारित करते हुए सभी 121 आंगनबाड़ी केंद्रों का निर्माण कार्य पूरा कराने का टास... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 02:16 AM (IST)
        

लखीसराय:एक लाख शिवभक्तों ने किया अशोकधाम में जलार्पण

जेएनएन., लखीसराय/सूर्यगढ़ा : हर-हर महादेव व माता पार्वती की जय का जयकारा लगाते शिव भक्तों का सैलाब श्री इंद्रदमनेश्वर महादेव पर जलाभिषेक को ले तीसरी सोमवारी को उमड़ पड़ा। करीब एक लाख शिवभक्तों ने अशोकधाम मंदिर स्थित विशाल शिवलिंग पर जलार्पण किया। श्रद्धालुओं की लंबी कतार देख प्रशासन द्वारा भी व्यापक इंतजाम किए गए थे। काफी संख्या में पुलिस बल एवं स्काउट-गाइड के बच्चे भीड़ को नियंत्रित करने में लगे थे।... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 06:07 PM (IST)
        

बाइपास सड़क निर्माण की प्राथमिकता तय

संस., लखीसराय : लखीसराय शहर को जाम से निजात दिलाने के लिए चिरलंबित ड्रीम प्रोजेक्ट लखीसराय बाइपास सड़क निर्माण को जिला प्रशासन ने गंभीरता से लिया है। जिलाधिकारी मनोज कुमार सिंह ने इस ड्रीम प्रोजेक्ट को समय पर पूरा करने की पहल तेज कर दी है। जिलाधिकारी श्री सिंह ने पिछले दिनों बाइपास सड़क निर्माण की समीक्षा करते हुए निर्माण कार्य को निर्धारित तिथि तक पूरा कराने एवं इसमें आ रही गतिरोध को दूर करने के लि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 01:00 AM (IST)
        

बड़हिया स्टेशन पर बड़ा रेल हादसा टला

संसू., बड़हिया (लखीसराय) : मोकामा-किऊल रेलखंड के बीच बड़हिया रेलवे स्टेशन के लूप लाइन तीन नंबर प्लेटफार्म पर रविवार को एक चावल लोड मालगाड़ी के फंस जाने से बड़े हादसे की संभावना बन गई थी। इस कारण करीब तीन घंटे से अधिक समय तक अप मेन लाइन पर रेल परिचालन बाधित रहा। काफी मशक्कत के बाद गैंग मैन एवं लोकल कुली के सहयोग से 120 फीट प्लेटफार्म के अगले सिरे पर लगे स्लेब को तोड़कर मालगाड़ी के फंसे दरवाजे को धीरे-धीर... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 08:16 PM (IST)
        

मंडराने लगी अकाल की काली छाया

संस., लखीसराय : मानसून की बेरूखी के कारण जिले में अकाल की काली छाया मंडराने लगी है। जिले में खरीफ फसल लगाने के निर्धारित लक्ष्य के विरूद्ध अबतक मात्र 27.74 फीसद खरीफ फसल लगाया जा सका है। जिसमें से मकई एवं हरी सब्जी की अधिकांश फसल जलजमाव के कारण नष्ट हो गई है। सबसे दयनीय स्थिति धान फसल की है। जिले में धान लगाने के निर्धारित लक्ष्य 35,000 हेक्टेयर के विरूद्ध अबतक मात्र 1,669 हेक्टेयर यानि मात्र 4.76... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 07:57 PM (IST)
        

लखीसराय में आठ जिले के शिक्षा पदाधिकारी सीखेंगे अंग्रेजी का पाठ

संवाद सहयोगी, लखीसराय : शिक्षा विभाग के राष्ट्रीय माध्यमिक शिक्षा अभियान के तत्वावधान में लखीसराय में दो दिवसीय राज्य स्तरीय उन्मुखीकरण प्रशिक्षण कार्यक्रम 25 अगस्त से होगा। इसमें सूबे के आठ जिले के शिक्षा पदाधिकारी एवं डीपीओ तथा उक्त जिले के चयनित 31 माध्यमिक विद्यालय के प्रधानाध्यापक भाग लेंगे। शिक्षा विभाग के राज्य परियोजना निदेशक राहुल सिंह ने जिला शिक्षा पदाधिकारी लखीसराय बसंत कुमार को संबंधि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 07:55 PM (IST)
        

अधूरा भवन निर्माण पूरा नहीं करने पर होगी प्राथमिकी

संस., लखीसराय : शनिवार को पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत जिलाधिकारी के बदले जिला शिक्षा पदाधिकारी बसंत कुमार ने अपने कार्यालय कक्ष में डीपीओ, सभी बीईओ एवं विभागीय अभियंताओं के साथ शैक्षणिक, असैनिक कार्य एवं अन्य कार्यक्रमों की समीक्षा की। डीईओ श्री कुमार ने जिले में वर्ष 2006 से 2013 तक लंबित विद्यालय भवन निर्माण कार्यो की समीक्षा में पाया कि कुल 256 के विरूद्ध 174 भवन निर्माण कार्य जारी है तथा ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 26 Jul 2014 06:04 PM (IST)
        

हसनगंज हल्का कार्यालय में भ्रष्टाचार के खिलाफ गोलबंदी

फोटो:- 25 केएटी- 4 कैप्शन:- धरना पर बैठे जनप्रतिनिधि व ग्रामीण। जनप्रतिनिधियों सहित ग्रामीणों ने धरना देकर की कार्रवाई की मांग संवाद सूत्र, हसनगंज (कटिहार) : हसनगंज अंचल के हल्का कार्यालय में व्याप्त रिश्वतखोरी व भ्रष्टाचार को लेकर जनप्रतिनिधि व ग्रामीण गोलबंद हो गए हैं। हल्का कार्यालय में राजस्व कर्मचारी द्वारा दलालों के माध्यम से अवैध तरीके से राशि वसूले जाने को लेकर जिला पार्षद कुमार कुलप... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 08:14 PM (IST)
        

रेलवे क्रासिंग सुरक्षित नहीं, हादसे की संभावना

- किऊल-झाझा एवं किऊल जमालपुर रेलखंड अंतर्गत एक दर्जन से अधिक रेलवे क्रासिंग - गेट मेन के भरोसे सुरक्षा, हादसे के बाद रेल प्रशासन की खुलती नींद संस., लखीसराय : तेलंगाना के मेढक जिले में स्कूल बस एवं ट्रेन के बीच हुई टक्कर 20 स्कूली बच्चों की मौत की घटना से हर कोई स्तब्ध है। लखीसराय जिला अंतर्गत किऊल-झाझा एवं किऊल-जमालपुर रेलखंड के बीच एक दर्जन से अधिक रेलवे क्रासिंग है। जहां की सुरक्षा गेट मेन ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 07:13 PM (IST)
        

मनरेगा की समीक्षा बैठक में मिले कई निर्देश

संसू., सूर्यगढ़ा (लखीसराय) : प्रखंड कार्यालय परिसर स्थित मनरेगा कार्यालय कक्ष में शुक्रवार को मनरेगा प्रोग्राम पदाधिकारी विनोद कुमार ने प्रखंड के पंचायत रोजगार सेवकों एवं तकनीकी सहायकों के साथ एक बैठक की। बैठक में पीओ ने सभी पंचायतों में मनरेगा के तहत सामाजिक वानिकी योजना द्वारा 10-10 यूनिट पौधारोपण कराने, पंचायतों में बीपीएल परिवारों को शौचालय का निर्माण कराने का निर्देश दिया। पीओ ने चालू माह के ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 06:35 PM (IST)
        

सांप काटने से महिला की मौत

संस., लखीसराय : लखीसराय थाना क्षेत्र अंतर्गत पतनेर गांव में सांप काटने से एक महिला की मौत हो गई। स्थानीय ग्रामीण रामाकांत सिंह ने बताया कि पतनेर निवासी प्रदीप मालाकार की पत्‍‌नी उषा देवी अपने घर में चूल्हा साफ कर रही थी। इसी दौरान एक सांप ने डंस लिया। परिजनों ने महिला को इलाज के लिए कई जगह ले गया। लेकिन बुधवार को महिला की मौत हो गई। और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 09:05 PM (IST)
        

ईद पर साफ-सफाई पर दिया गया बल

फोटो- 24 एलएचके 5 - शांति समिति की बैठक में कई मुद्दों पर निर्णय संसू., बड़हिया (लखीसराय) : मुस्लिम समुदाय के महान पर्व ईद को लेकर बड़हिया थाना परिसर में थानाध्यक्ष सह इंस्पेक्टर कुंदन कुमार सिंह के अध्यक्षता में गुरुवार को प्रखंड एवं नगर के बुद्धिजीवियों की एक बैठक आयोजित की गई। बैठक में बीडीओ संजय कुमार दास एवं सीओ सिद्धनाथ की मौजूदगी में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि प्रखंड एवं नगर क्षेत्र ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 09:05 PM (IST)
        

आपसी सौहार्दपूर्ण माहौल में ईद मनाने की अपील

संवाद सूत्र, हलसी (लखीसराय): हलसी थाना परिसर मे गुरूवार को ईद उल फितर पर्व को लेकर शाति समिति की बैठक आयोजित की गयी। बैठक की अध्यक्षता अंचलाधिकारी उपेंद्र कुमार ने की। सीओ श्री कुमार ने कहा कि शातिपूर्ण तरीके से पर्व सम्पन्न कराने की जिम्मेवारी सभी धर्म के लोगों की है। उन्होंने कहा की 29 जुलाई को ईद मनाए जाने की संभावना है। उस दिन शंातिपूर्ण तरीके से नमाज अता की जानी चाहिए। थाना अध्यक्ष सुनील कुमा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 09:05 PM (IST)
        

नियम को ताक पर रख कवैया सीआरसीसी का चयन

- पूर्व समन्वयक ने प्रमंडलीय आयुक्त को लिखा आवेदन संस., लखीसराय : शिक्षा विभाग और डायट लखीसराय के प्राचार्य ने आपसी मेलजोल कर नियम को ताक पर रख कर मध्य विद्यालय कवैया सीआरसी के समन्वयक का चयन कर लिया है। पूर्व समन्वयक सिराज कादरी ने इस पर आपत्ति व्यक्त करते हुए मुंगेर के प्रमंडलीय आयुक्त को आवेदन लिखा है। उनका कहना है कि गुणवत्ता पूर्ण शिक्षा हेतु संकुल संसाधन केंद्र के लिए समन्वयक का चयन नयी नि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 09:05 PM (IST)
        

सड़क दुर्घटना में चाय वाले की मौत

-सिरसिया ओवरब्रीज के समीप हुआ सड़क हादसा रेणुग्राम (अररिया), संसू: एनएच 57 पथ पर अररिया-फारबिसगंज के बीच सिरसिया ओवरब्रीज के समीप बुधवार की देर रात्रि एक सड़क हादसे में सिमराहा कालोनी (बारा) निवासी मुन्ना कुमार दास की मौत हो गई। मृत युवक की उम्र लगभग 30 वर्ष थी। वहीं, घटना की सूचना पाकर फारबिसगंज थके की पुलिस घटना स्थल पर पहुंची और मृत युवक के शव को कब्जे में लेने के बाद मृतक के परिजनों को इसकी स... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 09:05 PM (IST)
        
(News from Lakhisarai, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें