Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 24,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

लखीसराय

उत्पाद पुलिस की छापामारी में देशी शराब जब्त

संस., लखीसराय : उत्पाद विभाग ने छापेमारी अभियान चलाकर काफी मात्रा में अवैध देशी शराब, जाबा महुआ एवं कंटेनर बरामद किया है। छापेमारी के दौरान अवैध देशी शराब बिक्री करने के आरोप में तीन को गिरफ्तार किया है तथा छह अज्ञात के विरूद्ध मामला दर्ज किया गया है। उत्पाद विभाग के अवर निरीक्षक अशोक कुमार सिन्हा ने बताया कि मंगलवार की सुबह लखीसराय टाउन थाना क्षेत्र के गंगटा गांव में छापेमारी की गई। छापेमारी के द... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Sep 2014 08:51 PM (IST)
        

मांगों को ले राजग का समाहरणालय पर महाधरना

संस., लखीसराय : राजग गठबंधन ने मंगलवार को लखीसराय जिले की विभिन्न समस्याओं को लेकर समाहरणालय पर महाधरना दिया। इसके बाद राज्यपाल के नाम संबोधित आठ सूत्री मांगों से संबंधित एक ज्ञापन जिलाधिकारी को सौंपा। महाधरना कार्यक्रम की अध्यक्षता क्षेत्रीय विधायक विजय कुमार सिन्हा ने किया। इस अवसर पर महाधरना को संबोधित करते हुए क्षेत्रीय सांसद वीणा देवी ने कहा कि बिहार सरकार निकम्मी हो गई है। इसके राज्य में दवा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Sep 2014 08:14 PM (IST)
        

कब लेनी है दवा, एसएमएस से मिलेगी जानकारी

संस., लखीसराय : गर्भवती महिलाओं एवं शिशुओं को कौन दवा कब लेनी है, इस झंझट से छुटकारा मिल जाएगा। अस्पताल या नर्सो से इलाजरत महिलाओं एवं शिशुओं के परिजनों को समय पर दवा लेने की जानकारी देने की पहल स्वास्थ्य विभाग ने शुरू कर दी है। इसके तहत मरीजों को समय पर दवा लेने की जानकारी एसएमएस से दी जाएगी। इसके लिए प्रसव के बाद नवजात शिशु के परिजन एवं इलाज कराने वाली गर्भवती महिलाओं का मोबाइल नंबर रजिस्टर पर द... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Sep 2014 08:13 PM (IST)
        

महिला खेल प्रतियोगिता के सौ मीटर दौड़ में काजल अव्वल

संस., लखीसराय : जिला स्तरीय महिला खेल प्रतियोगिता के दूसरे दिन मंगलवार को शहर के केआरके मैदान में एथलेटिक्स एवं बैडमिंटन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। दो दिवसीय प्रतियोगिता के समापन पर 100 मीटर दौड़ में हलसी की काजल कुमारी प्रथम, अभयपुर की आशा कुमारी द्वितीय एवं अभयपुर की ही कोमल कुमारी तृतीय स्थान पर सफल रही। 200 मीटर दौड़ में अभयपुर की आशा कुमारी प्रथम, अर्चना भारती द्वितीय एवं हलसी की रीता कुमार... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Sep 2014 08:08 PM (IST)
        

महिला कार्यकर्ता की पिटाई के आरोप में समाहरणालय पर हंगामा

संस., लखीसराय : जिला पदाधिकारी मनोज कुमार सिंह पर राजग के महिला कार्यकर्ताओं के साथ मारपीट किए जाने का आरोप लगाते हुए मंगलवार को क्षेत्रीय विधायक विजय कुमार सिन्हा के नेतृत्व में राजग कार्यकर्ताओं ने समाहरणालय पर जमकर बवाल काटा। इधर डीएम श्री सिंह ने कहा कि राजग कार्यकर्ताओं द्वारा समाहरणालय पर महाधरना आयोजित किया गया था। महाधरना के क्रम में वार्ता के लिए एक शिष्टमंडल को बुलाया गया लेकिन लखीसराय व... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Sep 2014 08:06 PM (IST)
        

विद्यालयों में विशिस संगोष्ठी के लिए आदेश जारी

संस., लखीसराय : विद्यालय शिक्षा समिति को कारगर एवं सशक्त बनाने के उद्देश्य से जिला शिक्षा पदाधिकारी ने जिले के सभी प्रारंभिक विद्यालय प्रधानों का पत्र लिखकर विद्यालय शिक्षा समिति एवं ग्रामीणों की संगोष्ठी आयोजित करने का निर्देश दिया है। जिला शिक्षा पदाधिकारी कार्यालय से निर्गत पत्रांक 3223 दिनांक 17 सितंबर 2014 में कहा गया है कि हरहाल में जिले के सभी प्राथमिक एवं मध्य विद्यालयों में 30 सितंबर तक व... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Sep 2014 07:21 PM (IST)
        

महिला वालीबाल खेल प्रतियोगिता में उवि. नरोत्तमपुर अव्वल

संस., लखीसराय : शहर के केआरके मैदान में सोमवार से जिला स्तरीय महिला खेल प्रतियोगिता प्रारंभ हुआ। प्रतियोगिता के पहले दिन खो-खो, वालीबाल एवं कबड्डी का आयोजन किया गया। खेल प्रतियोगिता का विधिवत उद्घाटन जिला शिक्षा पदाधिकारी बसंत कुमार ने फीता काटकर एवं खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त किया। इस अवसर पर डीईओ श्री कुमार ने खिलाड़ियों से खेल भावना के साथ प्रतियोगिता में भाग लेने का आह्वान किया। प्रतियोगिता में... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Sep 2014 08:32 PM (IST)
        

ऑटो चालकों का बेमियादी हड़ताल समाप्त

संस., लखीसराय : ऑटो चालकों का बेमियादी हड़ताल सोमवार को नौवें दिन नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी के आश्वासन के बाद समाप्त हो गया। आटो चालकों के हड़ताल समाप्त होने के बाद सोमवार को आटो पड़ाव पर रौनक दिखी। वहीं यात्रियों ने भी राहत की सांस ली। हालांकि आटो चालक आश्वासन के अनुसार पर वाहन पड़ाव के संवेदकों द्वारा निर्धारित टैक्स वसूली की पहल नहीं करने की शिकायत करते हुए 24 सितंबर को वाहन पड़ाव के संचालकों... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Sep 2014 08:28 PM (IST)
        

भयमुक्त वातावरण में करायें पैक्स चुनाव : डीएम

संस., लखीसराय : पैक्स चुनाव के लिए सोमवार को समाहरणालय स्थित सभा भवन में गश्ती एवं संग्रहण दंडाधिकारी को प्रशिक्षण दिया गया। इस अवसर पर डीएम मनोज कुमार सिंह ने प्रशिक्षण में आए प्रतिनियुक्त दंडाधिकारियों से पैक्स चुनाव को भयमुक्त वातावरण में निष्पक्ष कराने का आह्वान किया। चुनाव के दौरान क्षेत्र में विधि-व्यवस्था बनाए रखने के लिए सघन गश्ती अभियान चलाने एवं समय पर मतपेटी का संग्रहण करने का निर्देश द... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Sep 2014 07:39 PM (IST)
        

पिस्तौल का भय दिखा 30 हजार रुपये की छिनतई

संसू., सूर्यगढ़ा (लखीसराय) : थाना क्षेत्र अंतर्गत नया टोला जकड़पुरा निवासी रामचन्द्र साह को बीते तीन अगस्त को अपने बकाए राशि की माग किए जाने पर मानुचक गाव निवासी किशुन पासवान एवं उसके अन्य सहयोगियों ने मारपीट कर की। किशुन सहित अन्य ने पिस्तौल का भय दिखा मारपीट कर जख्मी कर दिया तथा पास में रहे 30 हजार रूपए नगद एवं गले से सोने का लॉॅकेट की छिनतई कर लिया। साथ ही सभी ने मिलकर उससे सादे कागज पर हस्ताक्ष... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Sep 2014 07:37 PM (IST)
        

मृतक को बहला फुसलाकर ले गया था हत्यारा

संसू., चानन (लखीसराय) : थाना क्षेत्र के बट्टा (रामपुर) निवासी स्व. मीना सिंह के 32 वर्षीय पुत्र कारु सिंह की हत्या जमीनी विवाद एवं पैसे के लेनदेन के कारण किए जाने की आशंका है। रविवार की देर शाम हत्या करने के बाद अपराधियों ने लाश को किऊल नदी में नदी में फेक दिया। सोमवार को किउल नदी से पुलिस ने शव को बरामद किया। मृतक के परिजनों से मिली जानकारी के अनुसार कारु सिंह को रविवार की दोपहर गाव के ही पप्पू ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Sep 2014 07:37 PM (IST)
        

डा. श्याम सुंदर को कोर्ट से राहत

संस., लखीसराय : बालिका विद्यापीठ के मंत्री डा. कुमार शरदचंद हत्याकांड में जिला सत्र न्यायाधीश ने मामले के एक अन्य अभियुक्त डा. श्याम सुंदर प्रसाद सिंह को राहत देते हुए दंडात्मक कार्रवाई पर रोक लगा दी है। सोमवार को अग्रिम जमानत संख्या 56/14 में सुनवाई करते हुए न्यायालय ने अग्रिम जमानत देते हुए दंडात्मक कार्रवाई पर रोक लगा दी है। डा. कुमार शरदचंद हत्याकांड में डा. श्री सिंह को अभियुक्त बनाया गया था।... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Sep 2014 07:37 PM (IST)
        

पंजाब से फरार प्रेमी युगल गिरफ्तार

संस., लखीसराय : पंजाब के भटिंडा थाना क्षेत्र से फरार प्रेमी-प्रेमिका सहित एक अन्य युवती को पंजाब पुलिस ने सोमवार की सुबह लखीसराय रेलवे स्टेशन से गिरफ्तार करने के बाद कोर्ट से ट्रांजिट रिमांड पर पंजाब ले गई है। पंजाब के थर्मल पावर भटिंडा थाना के एएसआई सुखमंदर सिंह, हेड कांस्टेबल बूटा सिंह एवं लेडीज कांस्टेबल कुलविंदर कौर ने घटना के संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि थर्मल प्लांट भटिंडा थाना क्षेत्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Sep 2014 07:37 PM (IST)
        

लखीसराय में युवक की गला दबाकर हत्या

संवाद सूत्र, चानन (लखीसराय) : थानाक्षेत्र के इटौन के बट्टा निवासी कारू सिंह (32) कह हत्या गला दबाकर कर दी गई। मृतक युवक का शव सोमवार को थाना क्षेत्र के मलिया नगरदार गाव के पास किउल नदी से सोमवार का बरामद हुई। प्राप्त जानकारी के अनुसार बट्टा निवासी स्व. मीना सिंह का पुत्र कारु सिंह (32) रविवार की दोपहर गाव के ही पप्पू सिंह के साथ रामगढ़ चौक थाना क्षेत्र के सोंधी गाव निवासी ठेकेदार शैलेश सिंह के यहा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Sep 2014 07:37 PM (IST)
        

पैक्स चुनाव : पांच हजार तक खर्च करेंगे अध्यक्ष पद के उम्मीदवार

संस., लखीसराय : पैक्स चुनाव के लिए जिले के कई प्रखंडों में नामांकन कार्य पूरा हो गया है तथा कई प्रखंडों में नामांकन कार्य चल रहा है। नामांकन प्रक्रिया के साथ ही पंचायतों में चुनाव की गहमागहमी भी बढ़ गई है। इसके बीच पैक्स चुनाव में खड़े अध्यक्ष एवं सदस्य पद के अभ्यर्थियों के खर्च पर लगाम लगाने की पहल भी निर्वाचन प्राधिकार द्वारा की जा रही है। बिहार राज्य निर्वाचन प्राधिकार ने चुनाव में लड़ रहे रहे अभ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 07:07 PM (IST)
        

विद्यालयों में एमडीएम गड़बड़ी पर विवाद

संस., लखीसराय : शिक्षा विभाग द्वारा छात्रों की उपस्थिति बढ़ाने एवं उसके स्वास्थ्य में सुधार लाने के उद्देश्य से विद्यालयों में मध्याह्न भोजन दी जाती है। दिए जा रहे मध्याह्न भोजन से विद्यार्थियों की कम जबकि गुरुजी की सेहत ज्यादा बन रही है। तत्कालीन जिला मध्याह्न भोजन योजना प्रभारी कुंदन कुमार ने लगभग दो दर्जन विद्यालयों का औचक निरीक्षण कर व्यापक पैमाने पर एमडीएम में किए जा रहे गड़बड़ी को पकड़ा था। उन्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 06:56 PM (IST)
        

अवैध वसूली के विरोध में आटो चालकों का बेमियादी हड़ताल जारी

संस., लखीसराय : वाहन पड़ाव के संवेदक द्वारा अवैध वसूली के विरोध में आटो चालकों का बेमियादी हड़ताल रविवार को आठवें दिन भी जारी रहा। बेमियादी हड़ताल के समर्थन में रविवार से शहर के दक्षिणी क्षेत्र के मछलहट्टा से कचहरी तक चलने वाले आटो चालक भी उतर आए। दक्षिणी क्षेत्र के आटो चालकों के बेमियादी हड़ताल में चले जाने से पूरे शहर में आटो का परिचालन ठप हो गया है। बेमियादी हड़ताल के कारण आटो पड़ाव पर सन्नाटा पसरा ह... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 06:54 PM (IST)
        

आटो का बेमियादी हड़ताल सातवें दिन भी जारी

जेएनएन., लखीसराय : जिले के लखीसराय स्टेशन से विद्यापीठ चौक होकर सूर्यगढ़ा तक जाने वाले आटो चालकों का बेमियादी हड़ताल जारी है। हड़ताली चालकों को समर्थन देने के लिए रविवार से लखीसराय स्टेशन से समाहरणालय तक चलने वाला आटो भी हड़ताल पर चला जाएगा। इसको लेकर समाहरणालय के समीप स्थित वन विभाग परिसर में शनिवार को आटो चालक यूनियन की बैठक रामचंद्र साव की अध्यक्षता में हुई। इस अवसर पर आटो चालक यूनियन के सचिव जिते... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 01:00 AM (IST)
        

हर पंचायत से दो हजार केसीसी ऋण आवेदन जमा करने का निर्देश

संस., लखीसराय : जिला कृषि पदाधिकारी मनोज कुमार ने सभी कृषि समन्वयकों एवं सलाहकारों को प्रत्येक पंचायत से केसीसी ऋण हेतु दो हजार आवेदन लेने का निर्देश दिया है। जिला कृषि पदाधिकारी मनोज कुमार ने बताया कि जिले में वित्तीय वर्ष 2014-15 में 16,000 केसीसी ऋण वितरण करने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। इसको लेकर कृषि समन्वयकों एवं कृषि सलाहकारों को केसीसी ऋण पाने के लायक किसानों को चिन्हित कर प्रत्येक पं... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 01:00 AM (IST)
        

पहले दिन सात को अग्रिम जमानत

संस., लखीसराय : स्थानीय न्यायालय परिसर में एक ओर जहां जिले को न्यायिक जिला बनाने की ऐतिहासिक तैयारी चल रही थी वहीं दूसरी ओर पहले दिन जिला जज के न्यायालय में मुकदमे की सुनवाई हो रही थी। जिला एवं सत्र न्यायाधीश के न्यायालय में पहले दिन पहला मुकदमा का श्रेय अग्रिम जमानत आवेदन संख्या 464/14 को मिला। मुख्य न्यायाधीश रेखा मनहर लाल दोशित की मौजूदगी में नवनियुक्त जिला जज रामश्रेष्ठ राय ने मुकदमे की सुनवाई... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 07:04 PM (IST)
        
(News from Lakhisarai, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें