Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 22,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

लखीसराय

पैक्स चुनाव : पांच हजार तक खर्च करेंगे अध्यक्ष पद के उम्मीदवार

संस., लखीसराय : पैक्स चुनाव के लिए जिले के कई प्रखंडों में नामांकन कार्य पूरा हो गया है तथा कई प्रखंडों में नामांकन कार्य चल रहा है। नामांकन प्रक्रिया के साथ ही पंचायतों में चुनाव की गहमागहमी भी बढ़ गई है। इसके बीच पैक्स चुनाव में खड़े अध्यक्ष एवं सदस्य पद के अभ्यर्थियों के खर्च पर लगाम लगाने की पहल भी निर्वाचन प्राधिकार द्वारा की जा रही है। बिहार राज्य निर्वाचन प्राधिकार ने चुनाव में लड़ रहे रहे अभ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 07:07 PM (IST)
        

विद्यालयों में एमडीएम गड़बड़ी पर विवाद

संस., लखीसराय : शिक्षा विभाग द्वारा छात्रों की उपस्थिति बढ़ाने एवं उसके स्वास्थ्य में सुधार लाने के उद्देश्य से विद्यालयों में मध्याह्न भोजन दी जाती है। दिए जा रहे मध्याह्न भोजन से विद्यार्थियों की कम जबकि गुरुजी की सेहत ज्यादा बन रही है। तत्कालीन जिला मध्याह्न भोजन योजना प्रभारी कुंदन कुमार ने लगभग दो दर्जन विद्यालयों का औचक निरीक्षण कर व्यापक पैमाने पर एमडीएम में किए जा रहे गड़बड़ी को पकड़ा था। उन्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 06:56 PM (IST)
        

अवैध वसूली के विरोध में आटो चालकों का बेमियादी हड़ताल जारी

संस., लखीसराय : वाहन पड़ाव के संवेदक द्वारा अवैध वसूली के विरोध में आटो चालकों का बेमियादी हड़ताल रविवार को आठवें दिन भी जारी रहा। बेमियादी हड़ताल के समर्थन में रविवार से शहर के दक्षिणी क्षेत्र के मछलहट्टा से कचहरी तक चलने वाले आटो चालक भी उतर आए। दक्षिणी क्षेत्र के आटो चालकों के बेमियादी हड़ताल में चले जाने से पूरे शहर में आटो का परिचालन ठप हो गया है। बेमियादी हड़ताल के कारण आटो पड़ाव पर सन्नाटा पसरा ह... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 06:54 PM (IST)
        

आटो का बेमियादी हड़ताल सातवें दिन भी जारी

जेएनएन., लखीसराय : जिले के लखीसराय स्टेशन से विद्यापीठ चौक होकर सूर्यगढ़ा तक जाने वाले आटो चालकों का बेमियादी हड़ताल जारी है। हड़ताली चालकों को समर्थन देने के लिए रविवार से लखीसराय स्टेशन से समाहरणालय तक चलने वाला आटो भी हड़ताल पर चला जाएगा। इसको लेकर समाहरणालय के समीप स्थित वन विभाग परिसर में शनिवार को आटो चालक यूनियन की बैठक रामचंद्र साव की अध्यक्षता में हुई। इस अवसर पर आटो चालक यूनियन के सचिव जिते... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 01:00 AM (IST)
        

हर पंचायत से दो हजार केसीसी ऋण आवेदन जमा करने का निर्देश

संस., लखीसराय : जिला कृषि पदाधिकारी मनोज कुमार ने सभी कृषि समन्वयकों एवं सलाहकारों को प्रत्येक पंचायत से केसीसी ऋण हेतु दो हजार आवेदन लेने का निर्देश दिया है। जिला कृषि पदाधिकारी मनोज कुमार ने बताया कि जिले में वित्तीय वर्ष 2014-15 में 16,000 केसीसी ऋण वितरण करने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। इसको लेकर कृषि समन्वयकों एवं कृषि सलाहकारों को केसीसी ऋण पाने के लायक किसानों को चिन्हित कर प्रत्येक पं... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 01:00 AM (IST)
        

पहले दिन सात को अग्रिम जमानत

संस., लखीसराय : स्थानीय न्यायालय परिसर में एक ओर जहां जिले को न्यायिक जिला बनाने की ऐतिहासिक तैयारी चल रही थी वहीं दूसरी ओर पहले दिन जिला जज के न्यायालय में मुकदमे की सुनवाई हो रही थी। जिला एवं सत्र न्यायाधीश के न्यायालय में पहले दिन पहला मुकदमा का श्रेय अग्रिम जमानत आवेदन संख्या 464/14 को मिला। मुख्य न्यायाधीश रेखा मनहर लाल दोशित की मौजूदगी में नवनियुक्त जिला जज रामश्रेष्ठ राय ने मुकदमे की सुनवाई... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 07:04 PM (IST)
        

हर पंचायत से दो हजार केसीसी ऋण आवेदन जमा करने का निर्देश

संस., लखीसराय : जिला कृषि पदाधिकारी मनोज कुमार ने सभी कृषि समन्वयकों एवं सलाहकारों को प्रत्येक पंचायत से केसीसी ऋण हेतु दो हजार आवेदन लेने का निर्देश दिया है। जिला कृषि पदाधिकारी मनोज कुमार ने बताया कि जिले में वित्तीय वर्ष 2014-15 में 16,000 केसीसी ऋण वितरण करने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। इसको लेकर कृषि समन्वयकों एवं कृषि सलाहकारों को केसीसी ऋण पाने के लायक किसानों को चिन्हित कर प्रत्येक पं... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 01:02 AM (IST)
        

न्यायिक जिला का उद्घाटन आज, तैयारी पूरी

संस., लखीसराय : प्रशासनिक जिला बनने के बीस वर्ष बाद लखीसराय को न्यायिक जिला का तोहफा मिलने वाला है। शनिवार को समारोह पूर्वक जिला न्यायालय का उद्घाटन होगा। इसकी तैयारी जिला विधिज्ञ संघ की ओर से पूरी कर ली गई है। शनिवार को पटना उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश सुश्री रेखा मनहर लाल दोशीत जिला जज एवं कुटुंब जज का उद्घाटन समारोह पूर्वक करेंगी। इस अवसर पर विधि विभाग के मंत्री शाहिद अली खान एवं निरीक्षी ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 01:02 AM (IST)
        

पैक्स चुनाव : बड़हिया में पहले दिन 31 नामांकन

संसू., बड़हिया (लखीसराय) : प्रखंड के सभी नौ पैक्स में प्रत्येक में एक अध्यक्ष एवं 11 प्रबंध समिति सदस्य के लिए नामांकन का कार्य शुक्रवार को प्रखंड कार्यालय परिसर स्थित एनआईसी भवन में बीडीओ संजय कुमार दास की देखरेख में शुरू हुआ। प्रखंड के गंगासराय, डुमरी, जैतपुर, ऐजनीघाट, लक्ष्मीपुर, गिरधरपुर पैक्स के कुल 11 अध्यक्ष पद के लिए तथा 20 प्रबंध समिति सदस्य के लिए नामांकन दाखिल किया गया। नामांकन दाखिल करन... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 01:01 AM (IST)
        

निविदा प्रक्रिया में नहीं पहुंचे संवेदक, निविदा स्थगित

संस., लखीसराय : जिले की किऊल नदी घाट से बालू उठाव की निविदा प्रक्रिया में निर्धारित समय तक गुरुवार को एक भी संवेदक नहीं पहुंचे। इस कारण निविदा स्थगित कर दी गई। पंचांग वर्ष 2014 की शेष अवधि के लिए जिला प्रशासन द्वारा वित्तीय निविदा खोली जानी थी लेकिन इसमें एक भी संवेदक ने भाग नहीं लिया। जिला खनिज विकास पदाधिकारी मनोज कुमार अम्बष्ट ने बताया कि निविदा प्रक्रिया में भाग लेने के लिए पांच संवेदकों ने पर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 01:00 AM (IST)
        

चौथे दिन भी ऑटो चालकों की हड़ताल जारी

संस., लखीसराय : विद्यापीठ चौक स्थित अम्बेडकर बस पड़ाव एवं लखीसराय रेलवे पार्किंग के संवेदक द्वारा किराए के नाम पर अवैध वसूली किए जाने के विरोध में ऑटो चालकों की बेमियादी हड़ताल गुरुवार को चौथे दिन भी जारी रही। जिससे आमलोगों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा। हालांकि बुधवार को लखीसराय थाना परिसर में थानाध्यक्ष मनोज कुमार के समक्ष ऑटो चालक यूनियन एवं अंबेडकर बस पड़ाव विद्यापीठ तथा रेलवे स्टेशन के संव... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 12:06 PM (IST)
        

पैक्स चुनाव : पांच अलग रंग के मतपत्रों पर मतदान करेंगे मतदाता

संस., लखीसराय : पैक्स चुनाव में अध्यक्ष सहित 11 प्रबंध समिति सदस्यों के चयन के लिए मतदाता मतदान करेंगे। पैक्स चुनाव में पैक्स अध्यक्ष के अलावा 11 महिला एवं पुरूष अभ्यर्थियों का चयन किया जाना है। इसके लिए अलग-अलग रंगों में मतपत्र रहेगा। चुनाव प्रक्रिया के लिए जारी निर्देश के अनुसार अध्यक्ष पद के अभ्यर्थी के लिए मतपत्र का रंग लाल होगा। वहीं अनुसूचित जाति, जनजाति कोटी के सदस्य के लिए नीले रंग का मतप... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 12:06 PM (IST)
        

विद्युत विपत्र के वितरण व मीटर रीडिंग के कार्यो का होगा औचक निरीक्षण

संस., लखीसराय : उपभोक्ताओं को बिना मीटर रीडिंग किए मनमाने ढंग से विपत्र देने एवं समय पर उपभोक्ताओं को बिजली विपत्र नहीं देने के मामले की मिल रही शिकायत पर डीएम ने सख्ती दिखाते हुए इन कार्यो का औचक निरीक्षण कराने का निर्णय लिया है। इसके तहत डीएम ने बिजली विभाग से मीटर रीडिंग एवं विपत्र वितरण के कार्यक्रम की सूची लेकर इसका औचक निरीक्षण करने के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया है। विदित हो कि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 12:06 PM (IST)
        

पैक्स चुनाव : 359 प्रत्याशियों ने किया नामांकन

संसू., सूर्यगढ़ा (लखीसराय) : प्रखंड के सभी 28 पैक्स में प्रत्येक में एक अध्यक्ष सहित 11 सदस्यों का आगामी 29 सितम्बर को होने वाले चुनाव को लेकर प्रखंड कार्यालय परिसर में नामाकन के अंतिम दिन गुरूवार को कुल अध्यक्ष पद के लिए 76 एवं सदस्य पद के लिए 194 प्रत्याशियों ने नामांकन का पर्चा भरा। इस तरह नामांकन के अंतिम दिन तक अध्यक्ष एवं सदस्य मिलाकर कुल 359 लोगों ने नामांकन किया। इनमें अध्यक्ष पद के लिए 11... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 12:06 PM (IST)
        

फाइलों तक सिमट कर रह गई गर्भाशय घोटाला की जांच

संस., लखीसराय : जिले में राष्ट्रीय स्वास्थ्य बीमा गारंटी योजना से संबद्ध अस्पतालों के द्वारा की गई गर्भाशय घोटाला की जांच फाइलों में सिमट कर रह गई। इस हाई प्रोफाइल मामले का उद्भेदन होने के बजाय जिले के अधिकारियों की शिथिलता के कारण रद्दी टोकरी में डाल दिया गया। विदित हो कि जिले के अलावा राज्य के अन्य जिले में हुए इस घोटाला को लेकर विधान सभा में खूब हो-हंगामा हुआ था। जिले के एक आरटीआई कार्यकर्ता के... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 01:00 AM (IST)
        

जिला स्तरीय दो दिवसीय खेलकूद प्रतियोगिता संपन्न

संस., लखीसराय : दो दिवसीय जिला स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता मंगलवार को संपन्न हो गया। प्रतियोगिता के समापन पर कराटे, बैडमिंटन, शतरंज, कुश्ती एवं फुटबाल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता में छात्रों ने विभिन्न खेलों में अपना जलवा दिखाया। बालक वर्ग के शतरंज प्रतियोगिता में बालिका विद्यापीठ के सूर्य भानू एवं कुमार अथर्व, अमरपुर के बहादुर कुमार, बालगुदर के मो. नियाज, उवि. रेवटा के शिवम सुंदर ने ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 08:40 PM (IST)
        

इंदिरा आवास के निर्धारित लक्ष्य को करें पूरा : डीडीसी

संसू., चानन (लखीसराय) : मंगलवार को चानन प्रखंड कार्यालय का डीडीसी रमेश कुमार ने औचक निरीक्षण की। निरीक्षण के दौरान डीडीसी रमेश कुमार ने प्रशिक्षु बीडीओ प्रेम प्रकाश को आवश्यक निर्देश दिए। आगामी दो अक्टूबर गाधी जयंती के अवसर पर इंदिरा लाभार्थियों का खाता खुलवाकर खाता का वितरण किए जाने का निर्देश दिया। इंदिरा आवास के लिए सभी प्रखंड को लक्ष्य निर्धारित किया गया है जिसके तहत चानन प्रखंड को 446 का लक्ष... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 07:09 PM (IST)
        

घेरा डालो, डेरा डालो कार्यक्रम के तहत 22 को समाहरणालय घेराव

संस., लखीसराय : जिले में व्याप्त भ्रष्टाचार, खाद्य सुरक्षा गारंटी योजना के कार्ड का पूर्णतया वितरण नहीं होने, महादलितों को लाभ से वंचित रखने के खिलाफ 22 सितंबर को समाहरणालय का घेराव किया जाएगा। उक्त बातें स्थानीय भाजपा विधायक विजय कुमार सिन्हा ने मंगलवार को जिला अतिथि गृह में प्रेस वार्ता के दौरान कही। उन्होंने कहा कि जिले के एक लाख 17 हजार परिवारों के लिए खाद्य सुरक्षा गारंटी योजना कार्ड निर्गत क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 06:46 PM (IST)
        

जिला खेलकूद प्रतियोगिता के चार सौ मीटर दौड़ में खुशबू प्रथम

संस., लखीसराय : दो दिवसीय जिला स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता के प्रथम दिन चार सौ मीटर दौड़ में दुर्गा बालिका उच्च विद्यालय की छात्रा खुशबू कुमारी ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। प्रतियोगिता का शुभारंभ डीईओ बसंत कुमार ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर की। चार सौ मीटर दौड़ में द्वितीय स्थान पर उच्च विद्यालय जैतपुर की छात्रा लाली कुमारी रही। इसके अलावा प्रतियोगिता में 100 मीटर की दौड़ में लाखोचक के विकास यादव प... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 01:01 AM (IST)
        

बच्चों ने बनाया बुलेट ट्रेन का मॉडल

संस., लखीसराय: सोमवार को पुरानी बाजार चितरंजन रोड स्थित सरस्वती शिशु मंदिर विद्यालय में विज्ञान मेला का आयोजन हुआ। विद्यालय प्रांगण में आयोजित मेला का शुभारंभ विद्यालय प्रमुख मथुरा पाण्डेय, शिक्षक अरविंद कुमार भारती, केके शैलेश, ग्रामीण बैंक के शाखा प्रबंधक शिखा सिंह एवं विद्यालय प्रधान मो. जावेद इकबाल ने संयुक्त रूप से की। इस अवसर पर मथुरा प्रसाद ने कहा विद्यालय के बच्चे अनुशासित, संस्कारी तथा ज्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 01:00 AM (IST)
        
(News from Lakhisarai, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें