1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

लखीसराय

जेल में बंद अपराधी ने व्यवसायी से मांगी रंगदारी

संसू., बड़हिया (लखीसराय) : लखीसराय मंडलकारा में बंद बड़हिया के कुख्यात अपराधी गौरव सिंह द्वारा एक बार फिर मोबाइल पर बड़हिया बाजार स्थित एक कपड़ा व्यवसायी से रंगदारी मांगने का मामला प्रकाश में आया है। इस मामले में दुकानदार से रंगदारी वसूलने गए एक रंगदार को स्थानीय दुकानदारों ने पकड़ कर बड़हिया पुलिस के हवाले कर दिया। इस संबंध में कपड़ा व्यवसायी अकील अंसारी ने बड़हिया थाना में रंगदारी का एक मामला दर्ज कराया... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Apr 2015 06:01 PM (IST)
        

मूल्यांकन कार्य का बहिष्कार जारी, दिया धरना

संवाद सहयोगी, लखीसराय : बिहार माध्यमिक शिक्षक संघ के आह्वान पर राज्य भर में मैट्रिक उत्तरपुस्तिका का मूल्यांकन कार्य का बहिष्कार एवं मूल्यांकन केंद्र पर धरना कार्यक्रम के तहत सोमवार को दूसरे दिन भी जिला माध्यमिक शिक्षक संघ के बैनर तले माध्यमिक विद्यालयों के नियमित, नियोजित एवं सेवानिवृत्त शिक्षकों का केआरके हाई स्कूल मूल्यांकन केंद्र पर धरना जारी रहा। बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के निर्देश के बाव... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Apr 2015 04:23 AM (IST)
        

क्रिमिला के कण-कण में छिपी है पौराणिक विरासत

संस., लखीसराय : पौराणिक, पुरातात्विक, धार्मिक, सांस्कृतिक क्षेत्रों में समृद्ध तत्कालीन क्रिमिला विषय (जिला) वर्तमान लखीसराय में पर्यटन विकास की असीम संभावनाएं हैं। क्रिमिला के कण-कण में विरासत का इतिहास छिपा है। बौद्ध ग्रंथों पर किए गए शोध एवं प्रमाणिक दस्तावेज के अनुसार जिले में भगवान बुद्ध की स्मृति स्वरूप मूर्तियों का भंडार है। जहां बौद्ध बिहार, बौद्ध मठ की भरमार है। ज्ञान प्राप्ति के बाद भगवा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Apr 2015 04:22 AM (IST)
        

पर्चा साट कर पीएचईडी कार्यालय को उड़ाने की धमकी

संवाद सहयोगी, लखीसराय : लोक स्वास्थ्य प्रमंडल (पीएचईडी) लखीसराय कार्यालय परिसर में सोमवार को किसी अज्ञात ने पर्चा चिपकाकर पीएचईडी कार्यालय को उड़ा देने की धमकी दी है। विभाग के कार्यपालक अभियंता विनोद कुमार एवं सहायक अभियंता पवन कुमार के निजी आवास पर भी यह धमकी भरा पर्चा चिपकाया गया है। इस धमकी भरे पर्चे से विभाग के कर्मी दहशत में हैं। पीएचईडी कार्यालय परिसर स्थित सहायक अभियंता कार्यालय भवन के पीछे... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Apr 2015 04:22 AM (IST)
        

मेजबान लखीसराय को हराकर नालंदा जीता

संवाद सहयोगी, लखीसराय : बिहार क्रिकेट एसोसिएशन द्वारा आयोजित एवं लखीसराय जिला क्रिकेट एसोसिएशन के तत्वावधान में हेमन ट्राफी ग्रुप-ए क्रिकेट टूर्नामेंट के तहत सोमवार को केआरके हाई स्कूल मैदान में खेले गए पहले मैच में नालंदा ने लखीसराय को 46 रन से हराकर मैच जीत लिया। जिला क्रिकेट एसोसिएशन के कोषाध्यक्ष सह वार्ड पार्षद गौतम कुमार ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर मैच का उद्घाटन किया। लखीसराय की टीम टॉ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Apr 2015 01:45 AM (IST)
        

बर्खास्त शिक्षक को बहाल करने का प्रस्ताव

संसू., बड़हिया (लखीसराय) : बड़हिया प्रखंड पंचायत समिति की बैठक सोमवार को प्रखंड कार्यालय स्थित एनआईसी सभागार में प्रखंड प्रमुख राजीव कुमार की अध्यक्षता में आयोजित की गई। बीडीओ संतोष कुमार मिश्रा की मौजूदगी में प्रखंड स्तर की समिति का गठन किया गया। बैठक में पंचायतों में आंगनबाड़ी केंद्रों का संचालन, जनवितरण प्रणाली में भ्रष्टाचार एवं विद्यालयों में मध्याह्न भोजन का संचालन ठीक ढंग से नहीं होने की बात ग... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Apr 2015 01:45 AM (IST)
        

एक किलो गांजा के साथ तीन लोग गिरफ्तार, जेल

संसू., सूर्यगढ़ा (लखीसराय) : थानाध्यक्ष सुबोध कुमार के नेतृत्व में रविवार की रात स्थानीय बाजार में तीन अलग-अलग जगहों पर की गई छापेमारी में खुलेआम गांजा बेचते तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार तीनों लोगों के पास से लगभग एक किलो गांजा भी पुलिस ने बरामद की है। सोमवार को तीनों को जेल भेज दिया गया। थानाध्यक्ष ने बताया कि स्थानीय बाजार स्थित सुनील राय की चाय व लिट्टी की दुकान पर छापेमारी कर जकड़पु... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Apr 2015 01:45 AM (IST)
        

नक्सलियों के खिलाफ पुलिस ने की छापामारी

संसू., चानन (लखीसराय) : जमुई जिले में नक्सलियों की हुई गिरफ्तारी के बाद अन्य नक्सलियों के किऊल नदी के रास्ते लखीसराय जिले के चानन थाना क्षेत्र के जंगलों में कूच किये जाने की सूचना पर पुलिस ने रविवार रात और सोमवार सुबह को कई क्षेत्रों में छापामारी की। पुलिस ने रविवार की देर रात व सोमवार की अहले सुबह किऊल नदी के विभिन्न बालू घाटों का एरिया डोमिनेशन किया। एरिया डोमिनेशन में एएसपी अभियान रजनीश कुमार व... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Apr 2015 01:45 AM (IST)
        

बालिका विद्यापीठ में इन्ट्रामोरल क्रिकेट प्रतियोगिता

संस., लखीसराय : बालिका विद्यापीठ के खेल परिसर में सोमवार से तीन दिवसीय इंट्रामोरल क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता के पहले दिन बालक वर्ग के ग्रुप ए एवं बालिका वर्ग के ग्रुप बी टीम ने बेहतर प्रदर्शन करते हुए जीत हासिल की। प्रतियोगिता का उद्घाटन प्राचार्य मुकेश कुमार पराशर ने बल्लेबाजी कर किया। मैच का आयोजन खेल शिक्षक इकबाल अहमद एवं शंभू कुमार के सहयोग से किया गया। प्रतियोगिता के प... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Apr 2015 01:45 AM (IST)
        

नियोजित शिक्षकों ने निकाला मोटर साइकिल जुलूस

जेएनएन., लखीसराय : वेतनमान की मांग को लेकर नियोजित शिक्षकों की सोमवार को 12वें दिन भी हड़ताल जारी रही। बिहार पंचायत नगर प्रारंभिक शिक्षक संघ पूरण गुट के जिलाध्यक्ष बबलू कुमार एवं नव नियुक्त माध्यमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष डा. संजय कुमार के नेतृत्व में दर्जनों की संख्या में संघ के पदाधिकारी व नियोजित शिक्षकों ने केआरके हाई स्कूल मैदान से एक मोटर साइकिल जुलूस निकाला। जुलूस के माध्यम से नियोजित शिक्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Apr 2015 01:45 AM (IST)
        

पर्चा साट कर पीएचईडी कार्यालय को उड़ाने की धमकी

संवाद सहयोगी, लखीसराय : लोक स्वास्थ्य प्रमंडल (पीएचईडी) लखीसराय कार्यालय परिसर में सोमवार को किसी अज्ञात ने पर्चा चिपकाकर पीएचईडी कार्यालय को उड़ा देने की धमकी दी है। विभाग के कार्यपालक अभियंता विनोद कुमार एवं सहायक अभियंता पवन कुमार के निजी आवास पर भी यह धमकी भरा पर्चा चिपकाया गया है। इस धमकी भरे पर्चे से विभाग के कर्मी दहशत में हैं। पीएचईडी कार्यालय परिसर स्थित सहायक अभियंता कार्यालय भवन के पीछे... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Apr 2015 01:11 AM (IST)
        

शिक्षकों ने किया बहिष्कार

संवाद सहयोगी, लखीसराय : मैट्रिक उत्तर पुस्तिका का मूल्यांकन कार्य विभाग व सरकार के लिए चुनौती बनती जा रही है। रविवार को बिहार माध्यमिक शिक्षक संघ के आह्वान पर जिला संघ के बैनर तले माध्यमिक विद्यालयों के शिक्षकों ने मूल्यांकन कार्य का बहिष्कार किया। बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा बनाए गए मूल्यांकन केंद्र केआरके हाई स्कूल परिसर में ही शिक्षक अनिश्चितकालीन धरना पर बैठ गए। शिक्षकों के हड़ताल एवं क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Apr 2015 04:37 AM (IST)
        

एससी-एसटी विद्यालय में नामांकन को ले जांच परीक्षा

संस., लखीसराय : अनुसूचित जाति-जनजाति बालिका आवासीय विद्यालय में वर्ग षष्ठ में नामांकन के लिए रविवार को जांच परीक्षा का आयोजित की गई। लखीसराय प्रखंड के बिहरौरा स्थित बाबा साहेब डा. भीमराव अंबेडकर आवासीय बालिका विद्यालय में जांच परीक्षा का आयोजन किया गया। प्रमंडल स्तरीय नामांकन जांच परीक्षा में अन्य जिले की छात्राओं ने भाग लिया। जिला कल्याण विभाग द्वारा संचालित विद्यालय में नामांकन के लिए 34 आवेदन प... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Apr 2015 04:32 AM (IST)
        

हेमन ट्राफी : मुंगेर को आठ विकेट से हराकर जमुई जीता

संवाद सहयोगी, लखीसराय : बिहार क्रिकेट एसोसिएशन द्वारा आयोजित एवं लखीसराय जिला क्रिकेट एसोसिएशन के तत्वावधान में हेमन ट्राफी ग्रुप-ए क्रिकेट टूर्नामेंट के तहत रविवार को केआरके हाई स्कूल मैदान में खेले गए पहले मैच में जमुई ने मुंगेर को आठ विकेट से हराकर मैच जीत लिया। जिला क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव जयशंकर सिंह एवं कोषाध्यक्ष सह वार्ड पार्षद गौतम कुमार ने संयुक्त रूप से खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर मै... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Apr 2015 01:31 AM (IST)
        

बेहाल किसानों को भगवान ही सहारा..

संस., लखीसराय : जिले में धान फसल के रिकार्ड उत्पादन के बाद किसानों के चेहरे पर खुशी की लहर थी। लेकिन धान क्रय में व्याप्त धांधली, भ्रष्टाचार और धान क्रय के बाद भी रुपये के लिए चक्कर काट रहे परेशान किसानों को बेमौसम बारिश में हुई रबी फसल के नुकसान ने झकझोर कर रख दिया है। बैंक, सरकारी समितियों, सूद खोरों एवं पट्टा पर कर्ज लेकर बोया गेहूं बर्बाद हो जाने से किसानों की आर्थिक, पारिवारिक स्थिति पर भी अस... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Apr 2015 01:31 AM (IST)
        

जमीनी विवाद में चचेरे भाई ने मारी गोली, जख्मी

संस., लखीसराय : जिले के सूर्यगढ़ा थाना क्षेत्र अंतर्गत रामपुर गांव में रविवार की शाम जमीनी विवाद को लेकर चचेरे भाई ने भाई को गोली मारकर जख्मी कर दिए जाने का मामला प्रकाश में आया है। जख्मी युवक का ग्रामीणों के सहयोग से निजी क्लिनिक में इलाज चल रहा है। जानकारी के अनुसार रामपुर निवासी स्व. केदार सिंह एवं स्व. मंगल सिंह परिवार के बीच कई दिनों से जमीनी विवाद चल रहा था। रविवार की शाम स्व. केदार सिंह के ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Apr 2015 01:06 AM (IST)
        

नियोजित शिक्षकों ने आंदोलन तेज करने का लिया निर्णय

संस., लखीसराय : बिहार पंचायत नगर प्रारंभिक शिक्षक संघ पूरण गुट के जिलाध्यक्ष बबलू कुमार की अध्यक्षता में पंजाबी मुहल्ला स्थित पटेल नगर संघ कार्यालय में नियोजित शिक्षकों की एक बैठक हुई। बैठक में वेतनमान की मांग को लेकर नौ अप्रैल से जारी तालाबंदी व हड़ताल कार्यक्रम की समीक्षा की गई तथा आंदोलन को जारी रखने के लिए आगे की रणनीति बनाई गई। संघ के जिलाध्यक्ष बबलू कुमार ने एक विज्ञप्ति जारी कर बताया कि राज्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Apr 2015 01:03 AM (IST)
        

गरीब किसानों को मिले खाद्य सुरक्षा योजना का लाभ

संवाद सहयोगी, लखीसराय : लखीसराय विधायक विजय कुमार सिन्हा ने कहा है कि वेतनमान के लिए हड़ताल पर नियोजित शिक्षकों के रहने से राज्य में जो शैक्षिक अराजकता की स्थिति बनी है उसके लिए राज्य सरकार जिम्मेदार है। प्राकृतिक आपदा से बेहाल किसानों को उनके क्षति हुए फसलों का डेढ़ गुणा मुआवजा मिले। किसान-मजदूरोंकी प्राथमिकता तय कर उन्हें खाद्य सुरक्षा योजना का लाभ मिले। विधायक श्री सिन्हा रविवार को जिला अतिथि गृ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Apr 2015 01:02 AM (IST)
        

गौरीशंकर धाम : छिपा है अमिट धरोहर

संवाद सहयोगी, लखीसराय : जिले के सूर्यगढ़ा प्रखंड अंतर्गत सूर्यपुरा पंचायत के कटेहर गांव स्थित गौरी शंकर महादेव का अति प्राचीन ऐतिहासिक मंदिर का धार्मिक एवं पुरातात्विक महत्व है। किऊल नदी के तट पर अवस्थित इस मंदिर की महिमा से ही भक्तों की मन्नतें पूरी होती है। मंदिर स्थित नदी तट पर पूर्व में दूरदराज से ऋषि मुनि आकर भक्ति भाव से तपस्या एवं पूजा किया करते थे। मंदिर में भगवान भोलेनाथ का शिवलिंग स्थापि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Apr 2015 01:00 AM (IST)
        

अनोखा रिवाज : लाश को दफन कर बोल्डर से दबा देते आदिवासी

संसू., चानन (लखीसराय) : आदिवासी समुदाय में एक ऐसी परंपरा है जिसे सुनने व देखने के बाद अटपटा लगता है। लेकिन सच यह है कि संथाल आदिवासी समाज में यह परंपरागत रिवाज है कि गाव में किसी व्यक्ति की मृत्यु हो जाने पर उसका अंतिम संस्कार गाव के बगल स्थित जंगली क्षेत्र में दफन कर उपर से पत्थर व बोल्डर से दबा दिया जाता है। आदिवासी समुदाय के लोगों के अनुसार किसी भी व्यक्ति की मृत्यु होने पर गाव से लेकर जंगल तक ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 04:41 AM (IST)
        
(News from Lakhisarai, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें