लखीसराय

  • गुमशुदगी की शिकायत दर्ज

            
    Updated on: Mon, 08 Feb 2016 07:43 PM (IST)

    लखीसराय। थाना क्षेत्र के बालगुदर निवासी मनोहर सहनी ने मानसिक रूप से विक्षिप्त अपनी पत्नी पार्वती देवी (30) की गुमशुदगी का सनहा थाना में दर्ज कराया है। जिसमें मनोहर ने बताया कि 28 जनवरी को मछली बेचने घर से निकली उसकी पत्नी पार्वती देवी वापस घर नहीं आई है। वह हरे रंग की साड़ी पहने हुए है। मनोहर ने लापता पत्नी को घर पहुंचाने वाले को उचित इनाम देने की बात कही है। उसने बताया कि काफी खोजबीन के बाद थाना म... और पढ़ें »

  • कजरा क्रिकेट चैम्पियंस ट्रॉफी पर खैरा का कब्जा

            
    Updated on: Mon, 08 Feb 2016 07:41 PM (IST)

    लखीसराय। प्रखंड के प्लस टू उच्च विद्यालय नरोत्तमपुर कजरा खेल मैदान पर कजरा क्रिकेट क्लब के तत्वावधान में आयोजित कजरा क्रिकेट चैम्पियंस ट्रॉफी पर जमालपुर आरडीएनएस क्रिकेट क्लब खैरा ने कब्जा जमाया है। सोमवार को खेले गए फाइनल मैच में खैरा की टीम ने मदनपुर की टीम को 21 रनों से हराया। मुख्य अतिथि के रूप में एएसपी अभियान रजनीश कुमार, सूर्यगढ़ा थानाध्यक्ष नीरज कुमार एवं कजरा थानाध्यक्ष रंजीत कुमार ने संय... और पढ़ें »

  • अंतर जिला वॉलीबॉल : मेजबान लय व मकन्दपुर का दबदबा

            
    Updated on: Mon, 08 Feb 2016 07:24 PM (IST)

    लखीसराय। प्रखंड के बुधौली बनकर पंचायत अंतर्गत लय गांव में श्री नवयुवक वॉलीबॉल स्पोर्टिंग क्लब लय के तत्वावधान में आयोजित अंतर जिला वॉलीबॉल टूर्नामेंट के दूसरे दिन सोमवार को खेले गए मैच में शेरपुर, लय, भवनाथपुर, मकन्दपुर, आईजी पटना एवं निरैलीपुर की टीम ने जीत दर्ज कर टूर्नामेंट में दबदबा बनाए हुए है। मंगलवार को टूर्नामेंट का समापन होगा। खेले गए मैच में शेरपुर की टीम ने रामपुर को 24-18 एवं 24-16 के ... और पढ़ें »

  • हत्या मामले में प्राथमिकी, चार नामजद

            
    Updated on: Mon, 08 Feb 2016 07:11 PM (IST)

    लखीसराय। बड़हिया थाना क्षेत्र के खुटहा डीह गांव में शनिवार की रात वृद्धा सोमरी देवी उर्फ सुशीला देवी की हत्या मामले में मृतका का भतीजा राजेन्द्र ¨सह के बयान पर बड़हिया थाना कांड संख्या 20/16 के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है। दर्ज प्राथमिकी में गांव के ही चार लोगों को नामजद अभियुक्त बनाया गया है। दर्ज प्राथमिकी में श्री ¨सह ने कहा है कि उसकी चाची सोमरी देवी अपनी नातिन दुर्गा कुमारी के साथ घर में सोई ह... और पढ़ें »

  • बैठक 10 को

            
    Updated on: Mon, 08 Feb 2016 07:11 PM (IST)

    लखीसराय। जिला अराजपत्रित शिक्षक संघ लखीसराय की जिला कार्यकारिणी की बैठक 10 फरवरी को होगी। संघ के सचिव मृत्युंजय कुमार ने बताया प्राथमिक विद्यालय नया बाजार लखीसराय में अपराह्न 2 बजे बैठक होगी। बैठक में प्रधानाध्यापक पद पर प्रोन्नति करने एवं प्रखंड इकाई के पुनर्गठन पर विचार किया जाएगा।और पढ़ें »

  • कथित प्रेमी ने की सोनी की हत्या

            
    Updated on: Mon, 08 Feb 2016 07:09 PM (IST)

    लखीसराय। जिले के पीरी बाजार थाना क्षेत्र अंतर्गत घोसैठ दास टोला निवासी संजय दास की पत्नी सोनी देवी उर्फ सोनिया की 6 फरवरी शनिवार को दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या कर दिए जाने की घटना के दो दिन बाद पुलिस ने हत्याकांड का उद्भेदन कर लिया है। हत्याकांड में अज्ञात के विरूद्ध दर्ज प्राथमिकी मामले का अनुसंधान कर रही पीरी बाजार पुलिस ने हत्या के पीछे छिपे राज का भी खुलासा कर दिया है। पुलिस के अनुसार सोनी देवी ... और पढ़ें »

  • खाद्यान्न विरतण का निर्देश

            
    Updated on: Mon, 08 Feb 2016 07:09 PM (IST)

    लखीसराय। अंचलाधिकारी रामदत पासवान ने नगर पंचायत बड़हिया के जनवितरण प्रणाली विक्रेता को अतिरिक्त आवंटन देकर नए कार्डधारियों को निगरानी समिति की देखरेख में खाद्यान्न वितरण करने का निर्देश दिया है। विदित हो कि नगर पंचायत बड़हिया के उपाध्यक्ष प्रमोद कुमार ने अंचलाधिकारी को आवेदन देकर 8 फरवरी तक नए कार्डधारियों को खाद्यान वितरण नहीं करने पर 9 फरवरी को अंचल कार्यालय का घेराव करने का अल्टीमेटम दिया था।और पढ़ें »

  • किराए के मकान में चल रहा स्वास्थ्य उपकेंद्र

            
    Updated on: Mon, 08 Feb 2016 07:08 PM (IST)

    लखीसराय। जिला मुख्यालय स्थित 100 शय्या वाले सदर अस्पताल में मरीजों को बेहतर स्वास्थ्य सेवा उपलब्ध कराने के लिए सरकार के स्वास्थ्य विभाग द्वारा 2014-15 में सदर अस्पताल लखीसराय को फैमिली फ्रेंडली हास्पीटल का सिल्वर प्रमाण पत्र दिया गया है। लेकिन हकीकत यह भी है कि आज भी जिले के ग्रामीण अंचलों में मरीजों को सरकारी स्वास्थ्य सेवा का लाभ सही तरीके से नहीं मिल पा रहा है। आधारभूत संरचना इस राह में प्रमुख ... और पढ़ें »

  • रेलवे लाइन किनारे से महिला का शव बरामद, हत्या की आशंका

            
    Updated on: Mon, 08 Feb 2016 07:08 PM (IST)

    लखीसराय। बड़हिया थाना क्षेत्र अंतर्गत गंगासराय रेलवे हॉल्ट के नजदीक बहियार से बड़हिया पुलिस ने सोमवार को एक अज्ञात 45 वर्षीय महिला का शव बरामद किया है। प्रथम दृष्टया महिला की गला दबाकर हत्या कर शव को रेलवे लाइन के किनारे फेंक दिया गया प्रतीत होता है। महिला के नाक, कान एवं मुंह से खून निकला हुआ था। शव के पास दो साड़ी, पेटिकोट, चादर, साबुन एवं एक पर्स फेंका हुआ था। जिसपर लक्ष्मी ज्वेलर्स शेखपुरा का पता... और पढ़ें »

  • पोलियो कार्यक्रम को लेकर बैठक

            
    Updated on: Mon, 08 Feb 2016 07:08 PM (IST)

    लखीसराय। प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पिपरिया मुख्यालय मोहनपुर परिसर में सोमवार को पल्स पोलियो कार्यक्रम को सफल बनाए जाने को लेकर प्रखंड स्तरीय टास्क फोर्स की एक बैठक चिकित्सा प्रभारी पदाधिकारी डॉ. श्रीनिवास शर्मा की अध्यक्षता में हुई। बैठक में प्रखंड विकास पदाधिकारी विनोद कुमार भी उपस्थित थे। उन्होंने 21 से 25 फरवरी तक आयोजित पल्स पोलियो कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए आंगनबाड़ी सेविका, आशा कार्यकर्ता ... और पढ़ें »

  • प्रारंभिक विद्यालयों के बच्चों को छात्रवृत्ति राशि का इंतजार

            
    Updated on: Mon, 08 Feb 2016 07:08 PM (IST)

    लखीसराय। जिले के प्रारंभिक विद्यालयों में वर्ग एक से आठ के अध्ययनरत सामान्य कोटि के छात्र-छात्राओं को छात्रवृत्ति योजना के अंतर्गत छह माह की द्वितीय किस्त की राशि का इंतजार है। शिक्षा विभाग ने पूर्व में 18 जनवरी 2016 से ही छात्रवृत्ति राशि बच्चों के बैंक खाते के माध्यम से वितरण करने का आदेश जारी किया था। लेकिन प्रारंभिक विद्यालयों में पढ़ रहे बच्चों का समय पर बैंक खाता नहीं खुलने के कारण न राशि वि... और पढ़ें »

  • विधान पार्षद मनोनीत किए जाने पर बधाई

            
    Updated on: Mon, 08 Feb 2016 07:08 PM (IST)

    लखीसराय। अखिल भारत वर्षीय चंद्रवंशी क्षत्रिय महासभा जिला इकाई के जिला उपाध्यक्ष उदय चंद्रवंशी ने एक विज्ञप्ति जारी कर बाल श्रमिक आयोग के पूर्व अध्यक्ष चन्द्रेश्वर प्रसाद चंद्रवंशी को विधान पार्षद मनोनीत किए जाने पर हर्ष व्यक्त करते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को बधाई दी है। जिला उपाध्यक्ष उदय चंद्रवंशी ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने चंद्रवंशी समाज को सम्मान देकर साबित कर दिया है कि वे सामाजि... और पढ़ें »

  • कृषि यंत्रों के माध्यम से किसान करें खेती : कुलपति

            
    Updated on: Mon, 08 Feb 2016 07:08 PM (IST)

    लखीसराय। हलसी प्रखंड मुख्यालय स्थित कृषि विज्ञान केंद्र हलसी में सोमवार को कृषि यांत्रिकीकरण महत्व एवं संभावना विषय पर एक दिवसीय किसान गोष्ठी का आयोजन किया गया। गोष्ठी का उद्घाटन बिहार कृषि विश्वविद्यालय सबौर के कुलपति डॉ. अजय कुमार ¨सह, अंतरराष्ट्रीय संस्थान सिमिट के वरीय वैज्ञानिक आरके मालिक, आईटीसी के वरीय वैज्ञानिक अखिलेश यादव ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया। गोष्ठी में किसानों को संबो... और पढ़ें »

  • सोमवारी अमावस्या पर महिलाओं ने की विशेष पूजा

            
    Updated on: Mon, 08 Feb 2016 07:08 PM (IST)

    लखीसराय। सोमवार को सोमवारी अमावस्या के मौके पर सुहागिन महिलाओं ने अपने पति के दीर्घायु जीवन की मंगलकामना को लेकर विशेष पूजा-अर्चना की। महिलाओं ने पीपल पेड़ की पूजा करते हुए लाल धागे से फेरे लगाए तथा ब्राह्माणों को दान-पुण्य कर भगवान विष्णु की कथा सुनी। जिला मुख्यालय स्थित चितरंजन रोड पीबी हाई स्कूल के पास, प्रखंड कार्यालय के पास, मारवाड़ी मुहल्ला, समाहरणालय परिसर स्थित पीपल पेड़ के पास सुबह से ही महि... और पढ़ें »

  • मंडलकारा में विद्युत वाय¨रग जर्जर, दुर्घटना की आशंका

            
    Updated on: Mon, 08 Feb 2016 07:08 PM (IST)

    लखीसराय। राज्य सरकार एक ओर मंडलकारा को हाईटेक बना रही है और दूसरी ओर उचित निगरानी एवं रखरखाव के अभाव में आंतरिक व्यवस्था बदहाल है। लखीसराय मंडलकारा में वर्षों पूर्व की गई वाय¨रग पूरी तरह जर्जर हो चुकी है। हाल यह है कि मंडलकारा के भीतर विद्युत तार को जगह-जगह चूहे ने नष्ट कर दिया है। जिससे स्पर्शाघात की दुर्घटना हो सकती है। अधीक्षक मंडलकारा लखीसराय ने कार्यपालक अभियंता विद्युत को इस संबंध में पत्र ल... और पढ़ें »

  • रोटरी क्लब ने लगाया स्वास्थ्य जांच शिविर

            
    Updated on: Mon, 08 Feb 2016 07:08 PM (IST)

    लखीसराय। रोटरी क्लब लखीसराय द्वारा पिपरिया प्रखंड के पिपरिया गांव में निश्शुल्क चिकित्सा जांच शिविर लगाया गया। जिसमें विभिन्न बीमारियों से पीडित 500 से अधिक मरीजों का निश्शुल्क उपचार एवं आवश्यक दवा का वितरण किया गया। पिपरिया दियारा में रविवार को दिनभर चिकित्सकों का दल मरीजों के इलाज में लगा रहा। शिविर में शिशु रोग विशेषज्ञ सह रोटरी क्लब के चार्टर अध्यक्ष डॉ. रामानुज प्रसाद ¨सह, हड्डी एवं नस रोग वि... और पढ़ें »

  • थाना में शौचालय निर्माण कराने का अनुरोध

            
    Updated on: Mon, 08 Feb 2016 07:08 PM (IST)

    लखीसराय। जिले के नक्सल प्रभावित माणिकपुर ओपी में शौचालय नहीं रहने के कारण पुलिस कर्मियों, पुलिस द्वारा गिरफ्तार अभियुक्तों एवं थाना आने वाले पीड़ितों को समस्या का सामना करना पड़ रहा है। आश्चर्य यह है कि थाना स्थापना के वर्षों बीत जाने के बाद भी पुलिस के आला अधिकारी भी इस समस्या का समाधान करने की पहल नहीं की। ओपी अध्यक्ष हरिशंकर कश्यप ने बीडीओ सूर्यगढ़ा को पत्र लिखकर थाना में शौचालय का निर्माण कराने ... और पढ़ें »

  • शिक्षा के निजीकरण के खिलाफ आंदोलन का निर्णय

            
    Updated on: Mon, 08 Feb 2016 07:08 PM (IST)

    लखीसराय। सोमवार को शहर के केएसएस कॉलेज लखीसराय प्रांगण में आल इंडिया स्टूडेंट्स फेडरेशन की नगर इकाई लखीसराय का सम्मेलन आयोजित किया गया। सम्मेलन का उद्घाटन पूर्व प्राचार्य विजयेन्द्र प्रसाद ¨सह, खेमयू नेता प्रमोद शर्मा, एआईएसएफ के राज्य उपाध्यक्ष हमिन हामजा ने संयुक्त रूप से किया। अध्यक्षता जिलाध्यक्ष रजनीश कुमार वर्मा ने किया। सम्मेलन में फेडरेशन के 17 सदस्यीय नगर कमेटी एवं पांच सदस्यीय सचिव मंडल ... और पढ़ें »

  • नियोजन कैंप : उर्दू शिक्षक के अधिकांश पद रह गए रिक्त

            
    Updated on: Mon, 08 Feb 2016 07:08 PM (IST)

    लखीसराय। जिले के प्रारंभिक विद्यालयों में उर्दू शिक्षक के रिक्त पदों पर बहाली को लेकर सोमवार को स्थानीय केआरके हाई स्कूल लखीसराय में जिला स्तरीय नियोजन कैंप लगाया गया। नगर परिषद लखीसराय, नगर पंचायत बड़हिया एवं सभी प्रखंड नियोजन इकाई के कुल 42 पदों में से अधिकांश पद रिक्त रह गए। कई नियोजन इकाई में तो दिनभर इंतजार के बाद भी कोई अभ्यर्थी नहीं पहुंचे। सभी प्रखंड नियोजन इकाई के सचिव सह बीडीओ भी कैंप में... और पढ़ें »

  • फरारी गिरफ्तार

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 07:30 PM (IST)

    लखीसराय। समकालीन अभियान के तहत पिपरिया थानाध्यक्ष आशुतोष कुमार ने शनिवार की रात वलीपुर गांव में छापेमारी कर दहेज हत्याकांड के फरारी अभियुक्त भूषण ¨सह को गिरफ्तार कर लखीसराय जेल भेज दिया है। थानाध्यक्ष ने इसकी पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि न्यायालय से कुर्की जब्ती का वारंट निकाला गया था।और पढ़ें »

(News from Lakhisarai, Bihar)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें