Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 01,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

लखीसराय

अखाड़ों व ताजिया जुलूस पर रहेगा पुलिस का पहरा

संवाद सहयोगी, लखीसराय : चार एवं पांच नवंबर को इस बार मुहर्रम मनाए जाने की संभावना है। यह पर्व जिले भर में शांति एवं सौहार्दपूर्ण वातावरण में संपन्न कराने के लिए जिला प्रशासन ने हाई अलर्ट जारी कर दिया है। पर्व के दौरान अखाड़ों एवं ताजिया जुलूस पर विशेष चौकसी बरतने के लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। जिलाधिकारी मनोज कुमार सिंह एवं पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार द्वारा पर्व को लेकर जारी संयुक्त आदेश म... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 08:21 PM (IST)
        

सूर्य प्रतिमा विसर्जन को निकली शोभा यात्रा

जेएनएन, लखीसराय : जिले के विभिन्न प्रखंडों में छठ पर्व के मौके पर पूजा समितियों द्वारा स्थापित सूर्य की प्रतिमा का विसर्जन का सिलसिला जारी है। शुक्रवार को भी कई जगहों पर प्रतिमा का विसर्जन किया गया। बड़हिया प्रखंड एवं नगर क्षेत्र के विभिन्न पूजा पंडालों में स्थापित भगवान सूर्य की प्रतिमा का विसर्जन शुक्रवार को ढोल-बाजे एवं डीजे की धुन पर धूमधाम के साथ गंगा घाटा में किया गया। शंकर मील स्थित दुर्गा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 07:16 PM (IST)
        

मवि नंबर दो में फिर से हुई चोरी

संसू., बड़हिया (लखीसराय) : नगर पंचायत बड़हिया के वार्ड नंबर 13 स्थित मध्य विद्यालय बड़हिया नंबर दो के कार्यालय का दरवाजा तोड़कर अज्ञात चोरों ने लगभग एक लाख की संपत्ति के साथ महत्वपूर्ण अभिलेखों की चोरी कर ली। विद्यालय प्रबंधन को घटना की जानकारी शुक्रवार को विद्यालय खुलने पर हुई। प्रधानाध्यापक कृष्णनंदन ठाकुर ने स्थानीय थाना को इसकी सूचना दी। घटना की सूचना मिलने पर एएसआई आरपी सिंह घटना स्थल पर पहुंचकर ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 07:15 PM (IST)
        

हम भय व पक्षपात के बिना कार्य करेंगे..

संस., लखीसराय : बिहार सरकार की निगरानी विभाग द्वारा 27 अक्टूबर से एक नवंबर तक चलने वाला 'सतर्कता अभिचेतना सप्ताह' कार्यक्रम के तहत क्षेत्रीय शिक्षा उप निदेशक मुंगेर के निर्देशानुसार शुक्रवार को जिला शिक्षा पदाधिकारी बसंत कुमार ने अपने कार्यालय परिसर में सभी शिक्षा पदाधिकारियों एवं कर्मियों को भ्रष्टाचार उन्मूलन के तहत स्वच्छ, निष्पक्ष एवं पारदर्शिता के साथ कार्य करने की शपथ दिलवाई। आयोजित कार्यक्र... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 07:11 PM (IST)
        

राष्ट्रीय एकता दिवस पर लिया संकल्प

जेएनएन., लखीसराय : तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय के निर्देश पर शुक्रवार को स्थानीय केएसएस कालेज की राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई के तत्वावधान में लौह पुरूष सदर बल्लभ भाई पटेल की जयंती 'राष्ट्रीय एकता दिवस' के रूप में मनाई गई। एनएसएस के कार्यक्रम पदाधिकारी सतीश कुमार की देखरेख में आयोजित कार्यक्रम का शुभारंभ महाविद्यालय के प्राचार्य प्रो. कौशल किशोर ने किया। इस मौके पर एनएसएस स्वयंसेवकों एवं कालेज क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 07:09 PM (IST)
        

गोपाष्टमी की टूटी परंपरा, नहीं निकली गौ शोभा यात्रा

संस., लखीसराय : शहर के नया बाजार स्थित एक मात्र गौशाला में गोपाष्टमी पर होने वाला परंपरागत कार्यक्रम इस बार नही हो पाया। ट्रस्ट की लापरवाही कहें या फिर उदासीनता शुक्रवार को गोपाष्टमी पर न तो नगर भ्रमण के लिए गौ शोभा यात्रा निकली और न ही गौशाला में कोई कार्यक्रम का आयोजन किया गया। महज खानापूर्ति कर वर्षों से चली आ रही परंपरा को ट्रस्ट के सदस्यों ने भुला दिया। इसके कारण शहर के लोग सुबह से दोपहर तक ग... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 07:08 PM (IST)
        

इंदिरा की पुण्यतिथि व पटेल की मनी जयंती

जेएनएन., लखीसराय : शुक्रवार को भारत के पूर्व प्रधानमंत्री स्व. इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि एवं प्रथम गृह मंत्री लौह पुरूष सरदार बल्लभ भाई पटेल की जयंती जिले भर में मनाई गई। जिला मुख्यालय स्थित कांग्रेस कमेटी कार्यालय परिसर में पार्टी के जिलाध्यक्ष सुनील कुमार की अध्यक्षता में आयोजित कार्यक्रम में काग्रेसियों ने पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी एवं सरदार पटेल को नमन करते हुए उनके नेतृत्व में देश की प्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 06:41 PM (IST)
        

भगवान सूर्य की प्रतिमा का हुआ विसर्जन

जेएनएन., चानन/बड़हिया (लखीसराय) : गुरुवार को महापर्व छठ के अनुष्ठान समाप्त होने के बाद प्रखंड क्षेत्र में विभिन्न छठ पूजा समिति द्वारा स्थापित भगवान सूर्य की प्रतिमा का स्थानीय तालाबों में विसर्जन किया गया है। प्रतिमा के विसर्जन से पूर्व बैंड-बाजे के साथ भव्य शोभायात्रा भी निकाली गई। छठ पूजा समिति चुरामन बीघा के सदस्यों द्वारा सूर्य प्रतिमा स्थल एलकेवी नहर से विसर्जन के लिए निकली शोभायात्रा चुरामन ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 08:07 PM (IST)
        

कूड़ा स्थल पर लगा दी भगवान की तस्वीर

संवाद सहयोगी, लखीसराय : आखिर मेहनत रंग लाती है और इस बार भी कुछ ऐसा ही दिखा। छठ पर्व के खरना के दिन शहर के वार्ड नंबर 12 नया टोला मुहल्ले के नागरिकों ने भी सफाई अभियान चलाकर मुहल्ले से लेकर चितरंजन रोड तक की सफाई की। बुधवार की सुबह जब मुहल्ले के लोगों की नींद खुली तो चितरंजन रोड स्थित अभिमन्यु चौक जहां मुहल्ले भर का कूड़ा जमा होता था। उस स्थान से कूड़ा गायब था। तथा वहां देवी-देवता के अलग-अलग तस्वीर ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 08:01 PM (IST)
        

हाई अलर्ट पर भारी पड़ी आस्था

संसू., लखीसराय : राज्य सरकार के निर्देश पर जिला प्रशासन ने महापर्व छठ को लेकर जिले में भी हाई अलर्ट जारी कर रखा था। छठ पर्व पर घाटों पर लगने वाली भीड़ को देखते हुए प्रशासन द्वारा सड़क से लेकर घाटों तक सुरक्षा के कड़े इंतजाम थे। यह पहला मौका था जब छठ पर्व में प्रशासन लगातार अलर्ट पर था। बावजूद इसके आस्था भारी पड़ी। जिले में शांतिपूर्वक महापर्व के संपन्न होने पर जिला प्रशासन ने भी राहत की सांस ली है। जा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 07:50 PM (IST)
        

इंदिरा आवास लाभार्थियों ने किया हंगामा

संसू., हलसी (लखीसराय) : हलसी प्रखंड मुख्यालय स्थित भारतीय स्टेट बैंक में इंदिरा आवास लाभार्थियों का खाता नहीं खोले जाने से मंगलवार को प्रखंड के कई पंचायतों में लाभार्थियों ने बैंक कर्मियों द्वारा मनमानी का आरोप लगाते हुए जमकर हंगामा करते हुए धरना पर बैठ गए। इंदिरा आवास लाभार्थी मोहद्दीनगर पंचायत की चिंता देवी, बुधनी देवी, बेगम खातून, कौशल्या देवी, सितारा खातून, जोहरा खातून, शाति देवी, चुलिया मांझी... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Oct 2014 08:45 PM (IST)
        

ट्रैक्टर व सवारी गाड़ी में टक्कर, एक दर्जन घायल

संसू., सूर्यगढ़ा (लखीसराय) : सूर्यगढ़ा थाना क्षेत्र के रामनगर गांव के समीप एनएच 80 पर मंगलवार की देर शाम मुंगेर से शवदाह कर वापस लौट रही सवारी गाड़ी बालू लदे एक ट्रैक्टर से टकरा गई। जिससे सवारी गाड़ी संख्या बीआर-21बी-0779 पर सवार एक दर्जन से अधिक यात्री घायल हो गए। घायलों को उपचार हेतु सूर्यगढ़ा स्थित जगदंबा सेवा सदन में भर्ती कराया गया है। घायलों में सभी शेखपुरा जिले के यात्री हैं। घटना के संबंध मे... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Oct 2014 08:25 PM (IST)
        

लखीसराय में फिर मिला डेंगू का एक और मरीज

संस., लखीसराय : डेंगू का कहर शहर में भी शुरू हो गया है। मंगलवार को एक और डेंगू के मरीज की पहचान की गई है। पीड़ित मरीज भी जिला मुख्यालय के नजदीक नया टोला हसनपुर का रहने वाला है। इससे पूर्व सोमवार को उसी मुहल्ले से सटे न्यू कोर्ट एरिया निवासी एलआईसी अभिकर्ता मंटून कुमार सिंह की 19 वर्षीया पुत्री कोमल कुमारी में डेंगू के लक्षण पाए गए। जानकारी के अनुसार नया टोला हसनपुर निवासी कुमार विनय के 17 वर्षीय पु... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Oct 2014 08:20 PM (IST)
        

छठ व्रतियों ने किया खरना, पहला अ‌र्घ्य आज

संस., लखीसराय : लोक आस्था के महापर्व छठ के दूसरे दिन मंगलवार को व्रतियों ने दिनभर निर्जला उपवास कर शाम को स्नान कर भगवान सूर्य को नमन किया तथा भोग लगाने के बाद प्रसाद ग्रहण किया। छठ व्रतियों ने शुद्धता व पवित्रता के साथ खरना का प्रसाद बनायी। प्रसाद के रूप में रोटी एवं अरवा चावल की खीर बनाई। प्रसाद बनाने में आम की लकड़ी एवं मिट्टी के नए चूल्हे का उपयोग किया गया। पूजा के बाद सबसे पहले व्रतियों ने प्र... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Oct 2014 08:02 PM (IST)
        

छठ पर्व : महंगाई पर भारी पड़ी आस्था

संस., लखीसराय : लोक आस्था का पर्व छठ को लेकर मंगलवार को जिला मुख्यालय सहित सूर्यगढ़ा, बड़हिया, हलसी, मननपुर, मेदनी चौकी बाजारों में दिन भर खरीददारों की भारी भीड़ लगी रही। रात भर में ही फलों एवं पूजन सामग्री की कीमतों में बढ़ोतरी देखी गई। बावजूद आस्था के आगे महंगाई हार गई है। शहर के केआरके हाई स्कूल के खेल मैदान बाजार में तब्दील हो गया है। जहां पर्व को लेकर सूप, दउरा, नारियल से लेकर फलों की लोगों ने... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Oct 2014 07:13 PM (IST)
        

छठ पूजा : आयुक्त ने डीएम व एसपी को सतर्कता बरतने का दिया आदेश

संस., लखीसराय : मुंगेर के प्रमंडलीय आयुक्त सुनील कुमार सिंह ने मंगलवार को जिला अतिथि गृह में जिला पदाधिकारी मनोज कुमार सिंह एवं पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार के साथ बैठक कर छठ पूजा को लेकर विभिन्न घाटों की साफ -सफाई, सुरक्षा एवं रोशनी की व्यवस्था की समीक्षा की। इस दौरान जिला पदाधिकारी श्री सिंह प्रमंडलीय आयुक्त को बताया कि जिले के सभी घाटों की साफ सफाई कराते हुए पर्याप्त रोशनी की व्यवस्था करने का संबंध... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Oct 2014 07:11 PM (IST)
        

शरदचंद हत्याकांड : सीआईडी करेगी जांच

संवाद सहयोगी, लखीसराय : चर्चित बालिका विद्यापीठ के मंत्री डा. शरदचंद हत्याकांड की जांच अब अपराध अनुसंधान विभाग, पटना करेगी। बिहार के पुलिस महानिदेशक के निर्देश पर हत्याकांड की जांच का जिम्मा सीआईडी को दिया गया है। सीआईडी इस मामले की क्या जांच करती है। इस पर लोगों की निगाह टिकी रहेगी। जानकारी के अनुसार पुलिस महानिदेशक मुख्यालय बिहार के ज्ञापांक 41/33 एक्स एल दिनांक 20 अक्टूबर 2014 के तहत शरदचंद ह... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Oct 2014 07:10 PM (IST)
        

पूजा समिति ने ली छठ घाटों की सफाई की कमान

संसू., बड़हिया (लखीसराय) : छठ व्रत का अनुष्ठान शुरू हो चुका है। बावजूद नदी घाटों एवं तालाबों की सफाई मुकम्मल तरीके से नहीं हो पाई है। हालांकि अब छठ पूजा समिति ने सफाई की कमान संभाल ली है। ऐसे में तेजी से घाटों की सफाई शुरू हो गई है। सोमवार को गंगासराय के आलम पोखर की सफाई श्री दुर्गा नाट्य कला परिषद के सदस्यों एवं महादलित समुदाय के लोगों ने श्रमदान कर किया। कई और लोग स्वच्छता अभियान में बढ़-चढ़कर हि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Oct 2014 08:15 PM (IST)
        

डेंगू व इंसेफलाइटिस के मरीज भगवान भरोसे

संस., लखीसराय : जिले में मलेरिया एवं कालाजार की जांच एवं इलाज की व्यवस्था तो है परंतु डेंगू एवं जापानी इंसेफलाइटिस की जांच एवं इलाज की व्यवस्था नहीं है। इस कारण यदि लोग डेंगू एवं जापानी इंसेफलाइटिस के मरीज हुए तो उसकी जिंदगी भगवान भरोसे ही सुरक्षित रह सकती है। मलेरिया से बचाव को लेकर मलेरिया प्रभावित क्षेत्रों में डीडीटी का एवं संभावित डेंगू प्रभावित मरीज पाए जाने वाले क्षेत्रों में मालाथियोन फागि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Oct 2014 08:11 PM (IST)
        

लखीसराय में मिला डेंगू का मरीज

संवाद सहयोगी, लखीसराय : लखीसराय शहर के वीआईपी मुहल्ला न्यू कोर्ट एरिया निवासी एलआईसी अभिकर्ता मंटून कुमार सिंह की 19 वर्षीया पुत्री कोमल कुमारी डेंगू मच्छर की शिकार हुई है। कोमल पटना में रहकर पढ़ाई करती है। दीपावली से पूर्व वह 22 अक्टूबर को पटना से लखीसराय आई तथा 24 अक्टूबर की रात को अचानक तेज बुखार आ गया। इसके बाद डाक्टरों ने जब उसकी जांच की तो रिपोर्ट में डेंगू पॉजीटिव पाया गया। सोमवार को सिविल ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Oct 2014 07:58 PM (IST)
        
(News from Lakhisarai, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें