1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

खगडि़या

आध्यात्म व योग प्रशिक्षण शिविर में लिया भाग

खगड़िया। मानव उत्थान सेवा समिति बापू नगर बलुआही में मानव सेवा दल प्रशिक्षण शिविर का आयोजन रविवार को किया गया। महात्मा संतोषानंद जी की अध्यक्षता में खगड़िया, सहरसा, बेगूसराय, समस्तीपुर, दरभंगा, पटना आदि जगहों से आए लोगों को अध्यात्म एवं योग पर आधारित प्रशिक्षण दिया गया। शिविर में लगभग पांच सौ लोगों ने भाग लिया। प्रशिक्षक के रूप में दिल्ली से उपेन्द्र तिवारी, सिल्लीगुड़ी से डा. जेपी अग्रवाल, सुधीर चौधर... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 09:57 PM (IST)
        

सरकारी निर्देश का उल्लंघन, रविवार को विद्यालय बंद

खगड़िया। विभाग के निर्देश के बावजूद रविवार को शिक्षक स्कूल नहीं पहुंचते हैं। ऐसे में सवाल उठता है कि नियोजित शिक्षकों द्वारा हड़ताल के समयावधि में बच्चों की हुई पढ़ाई में क्षति की भरपाई कैसे होगी। रविवार को क्षेत्र के कई विद्यालयों इनमें म वि महिनाथ नगर, मवि गौंगी, मवि रुकमिनिया, मवि रोहियामा, कन्या मवि बेला नौवाद, प्रावि इटहरी वासा, शेरवासा, गिरजापुर, कुंजहरा, माली में ताला लटक रहा था। बोले बीईओ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 09:54 PM (IST)
        

वादिनी को मिल रही धमकी, नहीं हो रही गिरफ्तारी

संवाद सूत्र, महेशखूंट, खगड़िया: महेशखूंट थाना कांड संख्या 94/15 की वादिनी हरदियाल नगर बन्नी निवासी दीपक कुमार सिंह की पत्‍‌नी पूनम देवी को नामजदों द्वारा लगातार धमकियां मिल रही है। मालूम हो कि भूमि विवाद को लेकर 24 जून की दोपहर सभी 6 नामजद वादिनी को घर में अकेले पाकर घुसे और मारपीट के साथ ही उसके साथ अभद्र व्यवहार किया था। साथ ही जेवरातों की लूटपाट की थी। घायल पूनम को सदर अस्पताल खगड़िया के इमरजें... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 09:53 PM (IST)
        

पत्‍‌नी की संदेहास्पद मौत, हत्या का आरोप

खगड़िया। नगर थाना क्षेत्र के भगत टोला निवासी बाल मुकुंद मालाकार के पुत्र श्रीराम मालाकार की पत्‍‌नी सोनी कुमारी उर्फ रूबी की मौत शनिवार की रात हो गई। टाटानगर जमशेदपुर से आई सोनी की मां सुनिता देवी ने कहा कि दहेज के कारण मेरी बेटी की हत्या कर दी गई। इधर, नगर थानाध्यक्ष महेश कुमार ने बताया कि मृतक की मां सुनिता देवी ने आरोप लगाया है कि दहेज के कारण उनकी बेटी की हत्या उसके पति, सास, ससुर व ननद ने मिलक... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 09:34 PM (IST)
        

डॉ. एच प्रसाद के आवास पर हुई रोड़ेबाजी

खगड़िया। शहर के यशोदा नगर स्थित डा. एच प्रसाद के आवास पर शनिवार की मध्य रात्रि आधे दर्जन से अधिक लोगों ने पथराव कर असंसदीय बातों का प्रयोग किया। डा. प्रसाद ने कहा कि रात्रि में जब वे अपने आवास में सोए थे। तभी पत्थर चलने की आवाज से जगे और देखा कि बाहर 8-10 लोग असंसदीय बातें बोलने के साथ ही ईट-पत्थर चला रहे हैं। भीतर से ही मना करने के बाद वे लोग और उग्र हो गए। तब उन्होंने पुलिस अधीक्षक को मोबाईल पर ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 08:53 PM (IST)
        

विधायक व एमएलसी ने अलौली में जनप्रतिनिधियों से की भेंट

खगड़िया। चुनाव को लेकर रविवार को एमएलसी सोनेलाल मेहता, अलौली विधायक रामचंद्र सदा, जिला परिषद उपाध्यक्ष सुनील कुमार, राज्य सलाहकार समिति सदस्य अशोक सिंह, प्रदेश महासचिव देवेन्द्र कुमार, अतिपिछड़ा प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष संजय कुमार आदि ने महागठबंधन के एमएलसी प्रत्याशी डॉ. संजीव कुमार के पक्ष मतदान करने के लिए अलौली प्रखंड के विभिन्न पंचायतों में पंचातय प्रतिनिधियों से मुलाकात की। इस क्रम में एमएलसी ने ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 08:37 PM (IST)
        

दुर्घटना बाद एनएच पर दिखा अफरा-तफरी

खगड़िया। मुफस्सिल थाना क्षेत्र के एनएच 31 पर संसारपुर ढाला के पास हुई सड़क दुर्घटना की खबर सुनकर लोगों की भीड़ जुटती गई। देखते ही देखते लोगों का जमावड़ा लग गया। स्थानीय युवा काफी मेहनत कर घायलों को निकाल-निकाल कर अस्पताल भेजने में जुटे रहे। मुफस्सिल थाना पुलिस भी मौके पर पहुंच कर लोगों के बचाव में लग गए। पुलिस लाइन से किरान भी मंगा लिया गया। वहीं जीप में बुरी तरह फंसे लोगों को निकालने में लोग सफल नही... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 08:30 PM (IST)
        

21 को पटना चलने का आह्वान

खगड़िया। टोला सेवकों व तालमी मरकज की एक बैठक रविवार को की गई। जिसकी अध्यक्षता जिलाध्यक्ष समीर ने की। मौके पर मुख्यमंत्री सम्मान समारोह पर विशेष चर्चा की गई। 21 जुलाई को पटना के श्रीकृष्ण मेमोरियल हाल में कार्यक्रम किया जाएगा। जिला के सभी टोला सेवकों व तालमी मरकजों को पटना चलने का आह्वान किया गया। मौके पर जिलाध्यक्ष समीर, अजय कुमार चौधरी, सुबोध रजक, राम विलास सदा, अंजनी कुमार, महेश जी, ऋतु कुमारी व ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 08:28 PM (IST)
        

कांग्रेसियों ने की जनप्रतिनिधियों से भेंट

खगड़िया। रविवार को कांग्रेसियों ने महागठबंधन के स्थानीय निकाय विधान परिषद चुनाव प्रत्याशी डा. संजीव कुमार के समर्थन में रविवार को जन संपर्क अभियान चलाया। जिसका नेतृत्व पार्टी के जिलाध्यक्ष कुमार भानू प्रताप उर्फ गुड्डू पासवान कर रहे थे। नेताओं ने क्षेत्र के महेशखूंट, सपहा, पकरैल, मदारपुर, मालपा आदि का दौरा कर जनप्रतिनिधियों से मुलाकात की। मौके पर कांग्रेस सेवादल के जिलाध्यक्ष प्रकाश कुमार मिश्रा, उ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 08:27 PM (IST)
        

सुजीत की मौत सुन परिजनों में मचा कोहराम

खगड़िया। रविवार को संसारपुर के समीप ट्रक व कमांडर जीप की भिड़ंत में पनसलवा गांव निवासी नरेश सिंह का 17 वर्षीय पुत्र सुजीत कुमार की मौत होने की खबर सुनते ही उसके परिजनों के होश उड़ गए। वहीं, इसी घटना में बेलदौर थाना में तैनात चौकिदार घनश्याम मालाकर घायल हो गए। मृतक सुजीत की मां मीरा देवी रोते-रोते बेसुध हो जा रही है। वही बहन नीतू कुमारी का भी रो-रोकर बुरा हाल है। मृतक के परिजनों के क्रंदन से पूरे गांव... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 08:18 PM (IST)
        

बीडीओ ने दिया मत डालने का प्रशिक्षण

खगड़िया। प्रखंड कार्यालय परिसर स्थित स्वयं सहायता समूह भवन में रविवार को जिला निर्वाची पदाधिकारी सह जिला पदाधिकारी के निर्देश पर पंचायत प्रतिनिधियों को प्रखंड निर्वाची पदाधिकारी डा. कुंदन ने मत डालने हेतु प्रशिक्षण दिया। उन्होंने कहा कि यह प्रशिक्षण स्थानीय प्राधिकार निर्वाचन 2015 के क्रम में चुनाव आयोग के निर्देश जिला निर्वाची पदाधिकारी के निर्देश पर दिया जा रहा है। प्रशिक्षण के दौरान बीडीओ ने क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 08:17 PM (IST)
        

ध्यानार्थ: शिक्षक से मांगी दो लाख की रंगदारी

खगड़िया। थाना क्षेत्र के मध्य विद्यालय उसराहा में कार्यरत शिक्षक राजकुमार रौशन से अपराधियों ने दो लाख रुपए रंगदारी मांगी है। इस संबंध में पीड़ित शिक्षक राजकुमार रौशन के आवेदन पर पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज कर मामले की छानबीन शुरु कर दी है। इसको लेकर रविवार को बेलदौर थाना के एएसआई विनोद चौधरी घटना स्थल पर मध्य विद्यालय उसराहा पहुंचे और मामले की जानकारी ली। ग्रामीणों ने पुलिस को बताया कि 3 जुलाई को लगभग... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 08:16 PM (IST)
        

मारपीट की घटना में चार घायल

खगड़िया। थाना क्षेत्र के शेरवासा गांव में हुई मारपीट में दोनों पक्ष के दो-दो लोग घायल हो गए। प्रत्यक्षदर्शी के मुताबिक अरविन्द यादव का साला यादव अरुण यादव रविवार की सुबह को भवेश यादव के दरवाजे की ओर पेशाब कर रहा था इसी बात को लेकर विवाद बढ़ा और देखते ही देखते मारपीट में तब्दील हो गया। मारपीट की घटना में एक पक्ष के भवेश एवं राजेश यादव जबकि दूसरे पक्ष के रौशन एवं अरूण यादव घायल हो गए। घायलों का इलाज ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 08:14 PM (IST)
        

करुआ मोड़ से बदला घाट जाने वाली सड़क जर्जर

खगड़िया। प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत करुआमोड़ से बदला घाट जाने वाली लगभग 5 किलोमीटर लंबी सड़क पर इनदिनों पैदल चलना भी दूभर हो गया है। सड़क पर सैकड़ों जगह छोटे बड़े जान लेवा गड्ढे बन गए हैं। पिछले चार वर्षो से सड़क की यह दुर्दशा बनी हुई है। लेकिन इस ओर किसी भी पदाधिकारी या जनप्रतिनिधियों का ध्यान नहीं जा रहा है। मालूम हो कि यह प्रखंड वासियों के लिए महत्वपूर्ण सड़क है। इसी सड़क से लोग बदला घाट स्टेशन पहुंच कर ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 08:13 PM (IST)
        

डीएम से चिकित्सक की शिकायत

खगडिया। परबत्ता पीएचसी की कुव्यवस्था की शिकायत पत्र लिखकर राजद के प्रखंड अध्यक्ष अखिलेश्वर दास ने डीएम से की है। उन्होंने लिखा है कि वे रविवार को अगुवानी के पिंटू कुमार की चार वर्षीय बेटी साधना कुमारी जल गई थी। वह दर्द से कराह रही थी। उसे लेकर अस्पताल गया तो अस्पताल में कोई ड्रेसर और अन्य व्यवस्था भी नहीं थी। उपस्थित चिकित्सक रणधीर कुमार ने जख्मी को बाहर ले जाने को कहा। उनके द्वारा दर्द की सूई बाह... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 07:36 PM (IST)
        

घायल बाइक चालक की मौत

खगड़िया। बाइक दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल श्रीपुर गांव निवासी फुलचंद कुमार की इलाज के दौरान शनिवार की सुबह पटना में मौत हो गई। शनिवार की शाम को उसका शव श्रीपुर गांव पहुंचा। शव को देखने के लिए ग्रामीणों का तांता लगी रही। रविवार को शव का दाह-संस्कार कर दिया गया। मृतक अपने पीछे पत्नी खुशबू एवं एक वर्षीय पुत्री रागिनी परिवार में शेष छोड़ गए। बताते चलें कि बाइक से खगड़िया जाने के दौरान मानसी ओवर ब्रिज ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 07:35 PM (IST)
        

किचन में गंदगी पर एचएम पर गिरेगी गाज

खगड़िया। विभिन्न प्राथमिक व मध्य विद्यालय में यदि किचन में सफाई की कमी हुई तो संबंधित एचएम पर कार्रवाई होना तय है। उक्त बातें प्रखंड एमडीएम प्रभारी वचनदेव कुमार ने रविवार को मध्य विद्यालय मदारपुर में किचन सफाई की जांच के क्रम में बताया। बोले, यदि चावल में पिल्लू निकला तो रसोईया को निकाल दिया जाएगा। कीचन में केवल भोजन से संबंधित सामग्री रहेगी। कहीं भी झोलझाल नहीं रहना है। रसोइया पूरी तरह से साफ-सु... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 07:34 PM (IST)
        

डा. सुहेली मेहता ने की जनप्रतिनिधियों से मुलाकात

संवाद सूत्र, गोगरी (खगड़िया): आगामी 7 जुलाई को होने वाले नगर निकाय के विधान परिषद चुनाव को लेकर लोजपा नेत्री डा. सुहेली मेहता ने स्थानीय जनप्रतिनिधियों से मुलाकात की। इस दौरान वे एनडीए प्रत्याशी रजनीश कुमार के विगत कार्यो को बताती रही और उन्हें मौका देने का आग्रह करती रही। उन्होंने शनिवार व रविवार को क्षेत्र के गोगरी नगर क्षेत्र, राटन, गोगरी, रामपुर आदि जगहों पर घूम-घूम कर जनप्रतिनिधियों से मुलाकात... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 07:32 PM (IST)
        

हमला करने वालों को सबक सिखाएंगे जनप्रतिनिधि: डा. संजीव

खगड़िया। मतदाताओं का रुख देखकर घबराए प्रत्याशी अब बाहुबल का प्रयोग करना शुरु कर दिए हैं। हमारे उपर हमला भी इसी की एक कड़ी है। उक्त बातें पत्रकारों को संबोधित करते हुए नगर निकाय के महागठबंधन प्रत्याशी डॉ. संजीव कुमार ने रविवार को कही। उन्होंने कहा कि बीते दिनों बेगूसराय अंतर्गत भगवानपुर थाना क्षेत्र में विरोधी के भाई द्वारा हमला ही नहीं किया गया बल्कि मोबाइल पर धमकी व अपमान जनक बातें भी कही। लोकतंत्र... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 06:41 PM (IST)
        

नीेतीश ने जनप्रतिधियों को दिया सम्मान: विधायक

खगड़िया। प्रखंड मुख्यालय स्थित विधायक आरएन सिंह के आवास परिसर में पंचायत प्रतिनिधियों व राजनीतिक दलों के कार्यकर्ताओं की रविवार को बैठक आयोजित की गई। बैठक में विभिन्न पंचायतों से कई जनप्रतिनिधि के साथ ही मुखिया, राजनीतिक दलों के कार्यकर्ताओं ने भाग लिया। बैठक में विधायक आरएन सिंह ने कहा कि नीतीश कुमार की सरकार ने जनप्रतिनिधियों को भरपूर सम्मान देने का काम किया है। वहीं महागठबंधन के नेताओं ने डा. ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 05:57 PM (IST)
        
(News from Khagaria, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें