Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 31,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

खगडि़या

दुर्घटना में तीन जख्मी

खगड़िया,संवाद सूत्र: शुक्रवार को मुफस्सिल थाना अंतर्गत धुसमुरी विशनपुर पथ में एक वाहन के पलटने से उसपर सवार तीन लोग जख्मी हो गए। जख्मियों में दायरानी देवी, गजेंद्र साह व योगेंद्र साह को उपचार हेतु सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। दुर्घटना कैसे घटी,यह स्पष्ट नहीं हो पाया।और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 09:02 PM (IST)
        

दो की मौत, नहीं हुई पहचान

खगड़िया,संवाद सूत्र : दो अलग-अलग दुर्घटनाओं में पिछले चौबीस घंटे के दौरान दो की मौत हो गई। दोनों शवों को बरामद कर लिया गया है। मगर, अबतक उसकी पहचान नहीं हो पाई है। मिली जानकारी के अनुसार, इचरूआ घाट के समीप से एक 10 वर्षीय बालक का शव बरामद हुआ है। शव को पोस्टमार्टम हेतु सदर अस्पताल लाया गया। समाचार लिखे जाने तक मृतक की पहचान नहीं हो पाई। इधर, खगड़िया के रेलवे ट्रेक के समीप से एक 35 वर्षीय युवक का ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 09:01 PM (IST)
        

आपसी विवाद में मारपीट

खगड़िया,संवाद सूत्र: शुक्रवार को अलग-अलग जगहों पर मारपीट की घटना में आधा दर्जन से अधिक लोग जख्मी हो गए। मिली जानकारी के अनुसार, शहर के स्टेशन पथ में दो भाइयों के बीच आपसी विवाद को लेकर मारपीट की घटना में कैलाश चौधरी का सिर फूट गया। इस दौरान बचाने के लिए आगे गढ़े रोहित राज भी जख्मी हो गया। इसी तरह सुखासन गांव में मारपीट की घटना में बंदे साह जख्मी हो गया। समाचार लिखे जाने तक पुलिस के समक्ष जख्मियों ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 08:47 PM (IST)
        

छठ पर्व : दो-दो परिवारों की उजड़ गई खुशियां

महेशखूंट(खगड़िया)संवाद सूत्र: बुधवार को छठ पूजा के पहली अ‌र्घ्य ने दो-दो परिवारों की खुशियां छीन ली। अलबत्ता दोनों ही गांव के नाती थे। प्रथम घटना बलतारा पंचायत के कोसी में घटी जिसमें 18 वर्षीय शुभम प्रियम नदी में समा गया। हालांकि गुरूवार दोपहर बाद एसडीआरफ के जवान शव को निकालने में सफल हुए। घाट पर सीओ सुनील कुमार सिंह, एसडीआरफ के एसआई रामाशीष सिंह व विजय कुमार बुधवार शाम से ही कैम्प किए हुए थे। मृत... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 10:26 PM (IST)
        

कठिन रहे प्यार के रास्ते

महेशखूंट (खगड़िया) संवाद सूत्र: मदारपुर गांव में रहने वाले पड़ोसी अर्पिता व केदार बचपन से साथ-साथ पढ़ते थे। जब वे उच्च विद्यालय में पढ़ाई कर रहे थे, उनमें आकर्षण बढ़ा, जो धीरे-धीरे प्यार में बदल गया। साथ जीने मरने के वादे किये। घर वालों को जब इसकी भनक लगी, तो अर्पिता पर पहरा लगाया गया। धीरे-धीरे यह पहरा उसे एक कमरे में कैद कर लिया। घर वाले शायद कभी सोचे भी नहीं होगा कि यही कैद प्यार में गहरा रंग भर ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 10:20 PM (IST)
        

प्यार की हुई जीत, थाना में रचाया शादी

महेशखूंट (खगड़िया) संवाद सूत्र: मदारपुर पंचायत में दो भाइयों की एकलौती बहन 21 वर्षीय अर्पिता की शादी की चर्चा चारों ओर चल रही है। बताते चलें कि मंगलवार की शाम पुलिस के वरीय पदाधिकारी के आदेश बाद महेशखूंट थाना परिसर में मदारपुर निवासी शशि भूषण पोद्दार की 21 वर्षीय पुत्री अर्पिता अपने प्रेमी उसी गांव के बासुदेव शर्मा के 22 वर्षीय पुत्र केदार कुमार के साथ पुलिस पदाधिकारी व स्थानीय लोगों की उपस्थिति मे... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 10:19 PM (IST)
        

इकलौता कमाने वाला था सिंटू

संवाद सूत्र, चौथम(खगड़िया) : छठ पर्व नौरंगा निवासी बुच्ची यादव के घर में तूफान लेकर आया। ऐसा तुफान कि उसमें क्षति का आकलन लगाना किसी के बस की बात नहीं है। बुधवार की शाम में सभी लोग छठ पर्व को मनाने के लिए घाट पर मौजूद थे। उसमें सिंटू भी अपने परिजन के साथ घाट पर ही मौजूद था। अचानक घाट से लगभग 50 फीट की दूरी पर सिंटु पानी में डूब रहे दो बच्चियों को पानी से बाहर निकाल फेंकने में सफल हो गया लेकिन वो ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 10:17 PM (IST)
        

सीएम से मिलेगी महिलाएं

संवाद सूत्र, परबत्ता: सूबे के मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी को शुक्रवार को बेलदौर आगमन के दौरान परबत्ता के सैकड़ों लोग वहिष्कृत हितकारी संगठन के नेतृत्व में मिलकर क्षेत्र की समस्या स्थानीय अधिकारियों द्वारा किये जा रहे असमानता आदि को लेकर ज्ञापन सौपेंगे। इसको लेकर बहिष्कृत हितकारी संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष संजीव कुमार की अध्यक्षता में रूपौली में एक बैठक आयोजित की गयी। बैठक में महिलाओं ने चर्चा किया क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 10:14 PM (IST)
        

दंड देती महिला सड़क हादसा में जख्मी

संवाद सूत्र, परबत्ता (खगड़िया): स्थानीय थाना क्षेत्र के महेशखूंट पथ पर सिराजपुर गांव के समीप उक्त गांव की नंदनी देवी एक अल्टो गाड़ी की ठोकर से जख्मी हो गई। जानकारी के अनुसार उक्त महिला अपने घर से दंड देती हुई भगवती स्थान आ रही थी उसी क्रम में अल्टो गाड़ी भी आ रही थी। जिसने उसे धक्का दे दिया। महिला गंभीर रूप से घायल हो गयी। उसे इलाज हेतु प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र परबत्ता लाया गया। जहां से उसे प्रभारी... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 10:12 PM (IST)
        

नाटक का किया उद्घाटन

खगड़िया, संवाद सूत्र: सदर प्रखंड के लाभगांव में बुधवार की रात छठ पर्व को लेकर सांस्कृतिक कार्यक्रम के तहत नाटक का आयोजन किया गया। जिसका उद्घाटन डीएम राजीव रौशन ने की। जबकि मुख्य अतिथि में छात्र राजद के जिलाध्यक्ष गोपाल कृष्ण चंदन मौजूद थे। डीएम ने युवाओं की सराहना किया। कहा कि नाटक हमारे संस्कृति का परिचायक है। आपसी सौहार्द में यह अच्छी चीज है। इस अवसर पर जितेन्द्र महतो, रंजीत यादव, चिंटू साह आदि क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 10:07 PM (IST)
        

महेशखूंट ने खरहट को हराकर जीता शील्ड

मानसी(खगड़िया)संवाद सूत्र: नवयुवक क्लब ठाठा के बैनर तले चले फुटबॉल टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला गुरुवार को न्यू स्टार क्लब बौरना महेशखूंट तथा आजाद स्र्पोटिंग क्लब खरहट के बीच खेला गया। मुकाबला गोल रहित होने के कारण पेनाल्टी शूट आउट के माध्यम से बौरना से खरहट को 4-2 से हराकर विजेता शिल्ड अपने नाम कर लिया। मौके पर मुखिया आमोद कुमार यादव, सरपंच भरत कुमार, कांग्रेस प्रखंड अध्यक्ष बुद्धन यादव, जितेन्द्र ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 10:00 PM (IST)
        

आजाद क्लब रहीमपुर ने जीता कबड्डी का मुकाबला मुकाबला

मानसी(खगड़िया)संवाद सूत्र: जिले के बछौता पंचायत मैदान में चल रहे कबड्डी टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला गुरुवार को आजाद युवा क्लब रहीमपुर तथा शिवाजी क्लब मथुरापुर के बीच खेला गया। जिसमें रहीमपुर ने मथुरापुर को पटखनी देते हुए विजेता शिल्ड पर कब्जा जमा लिया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में रालोसपा जिला प्रवक्ता मुकेश कुमार सिंह द्वारा टीम के दोनों खिलाडि़यों से परिचय प्राप्त किया गया। रहीमपुर के खिला... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 09:57 PM (IST)
        

अमनी में चार दिवसीय छठ मेला का हुआ उद्घाटन

मानसी (खगड़िया), संवाद सूत्र: प्रखंड के अमनी पंचायत में छठ पूजा पर आयोजित होने वाले चार दिवसीय मेले का उद्घाटन बुधवार को स्थानीय मुखिया प्रमोद कुमार सिंह के द्वारा फीता काटकर किया गया। इस आस्था के महापर्व को लेकर ग्रामीणों में काफी उत्साह देखा जाता है। विदित रहे कि प्रतिवर्ष ग्रामीणों के सहयोग से मेले का आयोजन किया जाता है। छठ पूजा पर परदेश से अपने घर आने वाले जमकर मेले का आनंद उठाते हैं। साथ ही मे... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 09:55 PM (IST)
        

पुलिस ने किया छठव्रतियों के बीच सामग्री का वितरण

संवाद सूत्र, परबत्ता(खगड़िया): प्रखंड के बहुचर्चित अगुवानी घाट में एसपी किम के द्वारा भेजे गये अगरबत्ती सलाई छठव्रतियों के बीच बुधवार की शाम इंस्पेक्टर तारणी प्रसाद सिंह, सीओ शैलेन्द्र कुमार, थानाध्यक्ष आशुतोष कुमार के द्वारा बांटा गया। अधिकारियों ने कहा कि पुलिस कप्तान ने यहां आकर अगरबत्ती सलाई छठ व्रतियों को अपने हाथों से देने की इच्छा जाहिर की थी। किन्तु व्यस्तता के कारण वे नहीं पहुंच सकी। उनके ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 09:47 PM (IST)
        

धीमी गति से हो रहा 'गंगा कार्य योजना' पर काम

खगड़िया, संवाद सूत्र: गंगा की स्वच्छता बनी रहे। इस बावत गंगा कार्य योजना बनायी गई। जिसमें गंगा किनारे के पंचायतों में वृहत पैमाने पर शौचालय निर्माण की स्वीकृति दी गई। ताकि यहां के लोग गंगा किनारे शौच नहीं करें। लेकिन सरकार की यह योजना धरातल तक पहुंचने में धीमी रफ्तार से चल रही है। इस योजना के तहत गंगा किनारे के करीब 21 पंचायतों में 100-100 शौचालय निर्माण कराने को लेकर पीएचईडी द्वारा पंचायतों में मु... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 09:43 PM (IST)
        

धूमधाम से संपन्न हुआ आस्था का महापर्व छठ

गोगरी (खगड़िया)संवाद सूत्र: आस्था का महापर्व छठ गुरूवार को उदीयमान भगवान भाष्कर को अ‌र्घ्य अर्पण के साथ चार दिवसीय छठ पूजन संपन्न हुआ। वहीं छठव्रतियों ने उदीयमान सूर्य को अ‌र्घ्य अर्पण के बाद व्रतियों ने अपना लगभग 36 घटे का व्रत तोड़ा। छठ पूजन को लेकर संपूर्ण अनुमंडल क्षेत्र में चहुंओर काफी चहल-पहल के साथ भक्ति की धारा बहती रही। लोगों ने श्रद्धा व भक्ति के साथ छठ पूजन किया। बुधवार को अस्ताचल सूर्य क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 09:42 PM (IST)
        

बिजली दुकान में लगी आग

महेशखूट, संवाद सूत्र: स्थानीय केशव चौक स्थित पवन बिजली की दुकान में बुधवार की शाम आग लगने से अफरा-तफरी मच गई। बताते हैं कि बिजली के सार्ट सर्किट के कारण आग लगी। बाद में दमकल से आग पर काबू पाया गया। मगर, अभी तक क्षति का आकलन जारी है। और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 09:29 PM (IST)
        

मुस्लिम महिलाएं भी करती है छठ

संवाद सूत्र, परबत्ता (खगड़िया): आस्था का महापर्व छठ के अवसर पर यदि साम्प्रदायिक सौहार्द का माहौल परबत्ता में बेहतरीन दिखता है। प्रखंड में हिन्दू के अलावा काफी बड़ी संख्या में मुस्लिम महिलाएं भी छठ पर्व मनाती हैं। खासकर खीराडीह गांव में दर्जनों मुस्लिम महिलाएं भगवान भाष्कर को अ‌र्घ्य प्रदान की। इन महिलाओं में जायरा खातून, जुबेदा खातुन, खैरा खातुन, नसीमा खातुन, मजरूल खातुन, लैला, किरण, पूनम खातुन आदि ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 09:22 PM (IST)
        

संस्थाओं ने भी निभाई अपनी भागीदारी

जागरण संवाददाता, खगड़िया: नगर परिषद व जिला प्रशासन के साथ विभिन्न संस्थाओं ने भी निभाई अपनी भागीदारी। शिविर खोया पाया सूचना के साथ ही अ‌र्घ्य देने के लिए दूध व पेयजल की व्यवस्था किया गया था। विद्याधार घाट पर जन एकता परिषद के द्वारा शिविर लगाया गया। जहां वार्ड पार्षद सह संस्था के अध्यक्ष विनय कुमार पटेल, सदस्य संतोष यादव, अमरेश पटेल, श्याम पटेल, मदन महतो, मिन्टु महतो आदि ने व्रतियों व श्रद्धालुओं को... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 09:19 PM (IST)
        

उदीयमान सूर्य को अ‌र्घ्य देते ही संपन्न हुआ छठ

मानसी(खगड़िया)संवाद सूत्र: लोक आस्था का महापर्व छठ गुरुवार को उदीयमान सूर्य को अ‌र्घ्य देने के बाद संपन्न हो गया। चार दिवसीय महापर्व को लेकर श्रद्धालुओं में अपार श्रद्धा देखी गयी। इस महापर्व को लेकर तीसरे दिन बुधवार को सैकड़ों छठव्रतियों ने अस्ताचलगामी भगवान भाष्कर को अ‌र्घ्य समर्पित करने के बाद गुरुवार की सुबह उदीयमान सूर्य को अ‌र्घ्य देकर छठ संपन्न हो गया। प्रखंड के खुटिया, चकहुसैनी, बलहा, सैदपुर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 09:17 PM (IST)
        
(News from Khagaria, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें