Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 20,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

खगडि़या

शांति व्यवस्था के बीच पैक्स का मतदान संपन्न

खगड़िया, संवाद सूत्र: पैक्स चुनाव के पांचवें चरण में जिले के परबत्ता, गोगरी व सदर प्रखंड में रविवार को शांतिपूर्वक मतदान संपन्न हो गया। करीब 62 फीसदी मतदाताओं ने अपने मतों का प्रयोग किया। मतदान को लेकर डीएम राजीव रौशन नियंत्रण कक्ष से प्रक्रिया का संचालन करने में लगे रहे। साथ ही पुलिस अधीक्षक सुरक्षा व्यवस्था पर मातहत को निर्देश देते रहे। कुल 127 बूथों पर हुआ मतदान प्रखंडों में पर 127 बूथ बनाए ग... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 10:44 PM (IST)
        

मतगणना स्थल पर धारा 144 लागू

खगड़िया, संवाद सूत्र: सदर प्रखंड में सोमवार को पैक्स चुनाव की मतगणना को देखते हुए सदर एसडीएम सुनील कुमार यादव ने मतगणना स्थल पर धारा 144 लागू कर दिया है। मतगणना स्थल से 200 मीटर के परिधि में लगाया गया है। साथ ही भीड़ भार नहीं रहेगा एवं पटाखा फोड़ने पर प्रतिबंध लगाया गया है। प्रत्याशी को जुलूश निकालने की भी अनुमति नहीं होगी। मतगणना 8 बजे से प्रारंभ होगी।और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 10:43 PM (IST)
        

सड़क दुर्घटना में 4 घायल

संवाद सूत्र, बेलदौर(खगड़िया): घूमने के लिए एक ही मोटरसाइकिल पर चार युवकों को सवार होना महंगा पड़ गया। असंतुलित मोटरसाइकिल के दुर्घटनाग्रस्त होने से चारों युवक घायल हो गए। घटना रविवार की शाम तिलाठी सकरोहर आरईओ पथ के चननदह स्थान के समीप हुई। जख्मी की पहचान स्थानीय निवासी प्रिंस कुमार(14), संदीप कुमार (15), मधेपुरा जिले के सिनवारा गांव के जो फिलहाल बेलदौर में ही रहकर दशवीं कक्षा की तैयारी कर रहा था अभि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 10:39 PM (IST)
        

युवा उत्सव का आयोजन कल

खगड़िया, संवाद सूत्र: आगामी 21 अक्टूबर को टाउन हाल में जिला स्तरीय युवा उत्सव आयोजित की जाएगी। इधर, शारीरिक शिक्षा उपाधीक्षक रणधीर कुमार ने बताया कि शास्त्रीय नृत्य, उपशास्त्रीय गायन, सुगम संगीत, समूह लोकनृत्य, एकांकी नाटक आदि प्रतियोगिताएं होगी। उन्होंने बताया कि इस आयोजन में इच्छुक कलाकारों को शामिल किया जाएगा। उपाधीक्षक ने बताया कि सरकार के उपसचिव कला संस्कृति एवं युवा विभाग व डीएम के निर्देश पर... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 10:38 PM (IST)
        

भारी सुरक्षा व्यवस्था के चलते किसी की नहीं चली

खगड़िया,संवाद सूत्र: रविवार को खगड़िया के तीन प्रखंड खगड़िया, गोगरी व परबत्ता के पंचायतों में पैक्स चुनाव शांतिपूर्ण संपन्न हो गया। मतदान में बाधा डालने के आरोप में मोरकाही थाना क्षेत्र से 4 व गंगौर ओपी क्षेत्र से 2 लोगों को गिरफ्तार किया गया। गंगौर पुलिस द्वारा एक मोटरसाइकिल भी जब्त की गई। इधर, शांतिपूर्ण व निष्पक्ष चुनाव को लेकर डीएम राजीव रोशन, एसपी किम, गोगरी एसडीपीओ संजय कुमार झा, सदर पुलिस इंस्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 10:32 PM (IST)
        

दीपावली: गरीबों के बीच बांटें खुशियां

दीपावली खुशियों का त्योहार है। इस पर्व में शुद्ध घी का दिया जलाना चाहिए। यह पर्व खुशियों का है। लेकिन देश में लाखों लोगों को भोजन व वस्त्र नहीं मिल रहा है। ऐसे में हम साम‌र्थ्य के हिसाब से समाज के वैसे गरीबों के बीच वस्त्र, भोजन दान करके खुशियां मिल-जुलकर मनाएं। ताकि सामाजिक समरसता और अधिक मजबूत हो। लोगों से भेदभाव नहीं रखना चाहिए। उन्होंने कहा कि पटाखा का कम प्रयोग करनी चाहिए। इससे वातावरण प्रदूष... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 10:32 PM (IST)
        

पैक्स चुनाव में सदस्यों में दिखा उत्साह

महेशखूंट (खगड़िया) संवाद सुत्र: रविवार को महेशखूंट थाना अंर्तगत सभी सात मतदान केन्द्रों पर पैक्स अध्यक्ष व सदस्यों के लिए मतदान संपन्न हुआ। सभी मतदान केन्द्रो पर दंडाधिकारी, पुलिस पदाधिकारी के साथ ही सशस्त्र बल तैनात थे। बीडीओ रंजीत प्रसाद सिंह ने बताया लगभग 55 प्रतिशत पोल हुआ है। बन्नी पैक्स में केवल सदस्य पद के लिए मतदान हुआ। यहां पैक्स अध्यक्ष पद पर निवर्तमान पैक्स अध्यक्ष नरेश कुमार सिंह निर्वि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 10:32 PM (IST)
        

जीएन बाध पर काफी मात्रा में फेंकी मिली दवाएं

गोगरी(खगड़िया)संवाद सूत्र: क्षेत्र के गोगरी जीएन बाध के पास काफी मात्रा में दवा फेंके हुए देखकर रविवार को लोग अचंभित दिखे। दवा के रेपर पर फ्रुट स्केल लिखा। जिसे लेकर लोगों ने अधिकारियों को भी सूचना दी। परंतु इस ओर ध्यान नहीं दी गई। स्थानीय लोगों के अनुसार दवा काफी पुराना प्रतीत होता है। जो ऐसी जगह फेंकी गई जहा काफी गंदगी थी और दवा का रेपर भी गंदा हो चुका था। किसी प्रकार उसका नाम पढ़ा जा सका। ग्रामी... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 10:32 PM (IST)
        

सूबे में दूसरे स्थान पर रही खगड़िया बालिका कबड्डी टीम

खगड़िया, संवाद सूत्र: पूर्णिया की धरती खगड़िया के खिलाड़ियों के लिए सफलता की सीढ़ी तैयार कर रहा है। एक ओर जहां बालिका हॉकी टीम भी राज्य स्तरीय मेजर ध्यानचंद हॉकी टूर्नामेंट में विगत दिनों दूसरे स्थान पर रही थी वहीं रविवार को बालिका कबड्डी टीम भी पूर्णिया की धरती पर सूबे में उपविजेता होने का गौरव हासिल किया। पूर्णिया में 17 से 19 अक्टूबर तक आयोजित राज्यस्तरीय महिला महोत्सव में खगड़िया की कबड्डी टीम उ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 10:32 PM (IST)
        

सिपाही परीक्षा में धराए आधे दर्जन मुन्ना भाई

खगड़िया,संवाद सूत्र: रविवार को सिपाही भर्ती परीक्षा के दौरान विभिन्न केंद्रों से आधे दर्जन मुन्ना भाई को पकड़ा गया। पहली पाली व दूसरी पाली की परीक्षा में तीन-तीन मुन्ना भाईयों को पकड़कर केंद्राधीक्षों द्वारा थानों को सौंप दिया गया। इधर, पकड़ाए गये मुन्ना भाईयों पर भादवि की धारा 420,419, 120बी व बिहार परीक्षा अधिनियम की धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज करने की प्रक्रिया अपनाई जा रही थी। कौन व कहां के हैं ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 10:32 PM (IST)
        

महाराष्ट्र व हरियाणा में भाजपा की जीत पर मनाया जश्न

खगड़िया, संवाद सूत्र: महाराष्ट्र व हरियाणा के विधानसभा चुनाव में भाजपा की जीत पर जिला के भाजपा कार्यकर्ताओं ने जश्न मनाया। भारतीय जनता पार्टी के जिलाध्यक्ष रामानुज चौधरी के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने राजेन्द्र चौक पर एकत्रित होकर एक-दूसरे को अबीर-गुलाल लगाया। साथ ही मिठाई बांटी व पटाखा फोड़कर जीत का जश्न मनाया। इधर, भाजपा जिलाध्यक्ष श्री चौधरी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, भाजपा के राष्ट्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 09:58 PM (IST)
        

लोगों ने पैक्स चुनाव में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया

संवाद सूत्र, परबत्ता (खगड़िया): प्रखंड के विभिन्न पैक्सों के मतदान हेतु कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच रविवार की सुबह सात बजे मतदान शुरू हुआ। लोगों ने अन्य चुनाव की तरह इस चुनाव में भी बढ़- चढ़ कर हिस्सा लिया। प्रखंड निर्वाची पदाधिकारी सह बीडीओ डा. कुंदन ने बताया कि यहां 17 पैक्सों के लिए 35 मतदान केन्द्रों पर चाक- चौबंद सुरक्षा- व्यवस्था के बीच चुनाव होने की बात कही। प्रत्येक बूथ पर एक पीठासीन पदाधि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 09:56 PM (IST)
        

छठ पर्व को लेकर शांति समिति की बैठक

संवाद सूत्र, चौथम(खगड़िया) : प्रखंड कार्यालय परिसर स्थित मध्य विद्यालय प्रखंड कालोनी में शनिवार को छठ पर्व को लेकर शांति समिति की बैठक की गई। इस मौके पर सीओ रमण प्रसाद व बीडीओ मुकेश कुमार रजक ने उपस्थित जनप्रतिनिधियों से संबंधित पंचायतों में होने वाले छठ को लेकर बनने वाले घाटों के बारे में विस्तृत जानकारी ली। मौके पर सीओ ने जनप्रतिनिधियों को कई निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि जिलाधिकारी के निर्देश प... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 09:55 PM (IST)
        

आस्था का केन्द्र है बमकाली मंदिर

मानसी(खगड़िया)संवाद सूत्र: ब्रिटिश काल से मानसी के बम काली मंदिर में पूजा अर्चना पूरे विधि विधान से होते आ रहा है। लोगों में अपार श्रद्धा देखते ही बनता है। जिले के इस ऐतिहासिक काली मंदिर में दीपावली की रात से ही श्रद्धालुओं की अपार भीड़ जुटने लगती है। अपनी-अपनी मन्नतें मां काली से श्रद्धालु मांगते हैं। सोना चांदी की जेवर से सजी मां काली के दर्शन कर लोग धन्य हो जाते हैं। मानो उसके सारे कष्ट दूर हो ग... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 09:54 PM (IST)
        

संसारपुर को स्वच्छ पंचायत बनाने में जुटे मुखिया

खगड़िया, संवाद सूत्र: सदर प्रखंड के संसारपुर में स्वच्छता अभियान जोड़-शोर से चलाया जा रहा है। मुखिया रामविलास महतों के दिलचस्पी लेने का ही नतीजा है कि पंचायत की महिलाएं व पुरुष बेझिझक उनके साथ गंदगी हटाने में भिड़े हैं। मुखिया ने कहा कि अगर हम आम लोगों से मिल कर कार्य करेंगे तो निसंदेह उन्हें हमसे जुड़ाव महसूस होगा। रविवार को स्वच्छता अभियान के दौरान मुखिया रामविलास महतो की अगुवाई में पंचायत प्रतिनिधि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 09:46 PM (IST)
        

आवास योजना को ले कार्य जारी

संवाद सूत्र, बेलदौर(खगड़िया): इन दिनों अपना घर के सपना को साकार करने को लेकर इंदिरा आवास योजना की तैयारी जोर-शोर से पूरे क्षेत्र में जारी है। इसको लेकर इंदिरा आवास सहायक, कार्यपालक सहायक सोनू कुमार, एवं सुपरवाइजर के द्वारा प्राप्त आवेदनों की जांच कर निष्पादन करने में लगे हुए है एवं लाभुकों को संबंधित बैंकों में खाता खुलवाया जा रहा है। ताकि सही लाभुकों को आवास योजना को लाभ मिल सके। क्षेत्र में कुल 8... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 09:40 PM (IST)
        

अनियंत्रित खान-पान से बढ़ती है बीमारी

खगड़िया, संवाद सूत्र: युवाओं में अनियंत्रित खानपान से विभिन्न तरह के बीमारियों का प्रकोप बढ़ जाता है। खासकर यूरिक एसिड से लोग की दिनचर्या बदल जाती है। इस तरह से कई प्रकार की बीमारी उत्पन्न होती है। शहर के प्रसिद्ध चिकित्सक डा. आरके तुलस्यान का कहना है कि रेड मीट व हाई अल्कोहल लेने से इसका प्रकोप बढ़ता है। साथ ही खाने के उपयोग में विटामीन सी के रूप में नींबू, संतरा व कॉफी की मात्रा कम लेने से बढ़ता ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 09:39 PM (IST)
        

यहां कोसी के जलचरों को परोस दिए जाते हैं शव

खगड़िया,संवाद सूत्र: कोसी क्षेत्र में सक्रिया अपराधी गिरोह किसी की हत्या करता है तो शव को टुकड़ों में विभक्त कर कोसी के जलचरों को परोस देता है। आरंभिक साक्ष्य मिटाने को लेकर वे इस तरह के अमानवीय कार्य करते हैं। शनिवार को भी चौथम के सहूरी बहियार में उदागर सिंह की पीट-पीटकर हत्या के बाद शव को टुकड़ों में विभक्त करने के प्रयास किये गये थे। शव को देखने से ही पता चलता था कि उदागर के कई अंगों को काटने के ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 09:38 PM (IST)
        

उदागर की हत्या के पीछे बदला या वर्चस्व

संवाद सूत्र, चौथम (खगड़िया): थाना क्षेत्र अंतर्गत शनिवार की शाम दियारा में अवस्थित बौरने स्थान के समीप बरैटा टोला के समीप उदागर सिंह की हत्या पुलिस के लिए अनबुझ पहेली बन गई है। मृतक के पत्‍‌नी के फर्द बयान पर पुलिस ने आठ लोगों के विरूद्ध प्राथमिकी दर्ज की है। बताते चलें कि जनवरी, 2004 में तेगाछी गांव निवासी कुख्यात कंचन सिंह की हत्या कर उदागर सिंह अपराध की दुनिया में कदम रखा था। जबकि दोनों एक ही चल... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 08:25 PM (IST)
        

शांति समिति की बैठक आज

मानसी(खगड़िया)संवाद सूत्र: दीपावली, छठपूजा व मुहर्रम पर्व को लेकर थाना परिसर में आगामी 20 अक्टूबर को थाना परिसर में शांति समिति की बैठक बुलायी गयी है। थानाध्यक्ष रामउदय तिवारी ने बताया कि पैक्स चुनाव को लेकर 19 अक्टूबर को होने वाली बैठक अब 20 को बुलायी गयी है।और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 07:52 PM (IST)
        
(News from Khagaria, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें