खगडि़या

  • पर्याप्त आपूर्ति का दावा मगर गुल रहती बिजली

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 10:45 PM (IST)

    कटिहार । विभाग के दावों के विपरीत बिजली की आपूर्ति ठीक नहीं रहने से उपभोक्ताओं में आक्रोश पनपने लगा है। बिजली कट आउट की समस्या के कारण लोगों को न दिन को चैन मिलता है न रातों की नींद। खासकर ग्रामीण क्षेत्र के लोगों के लिए भीषण गर्मी में बिजली की यह समस्या आफत बन गयी है। विभागीय अधिकारियों की मानें तो उनके हिसाब से बिजली की आपूर्ति ठीक ठाक है और लोगों को पर्याप्त बिजली मुहैया करायी जा रही है। लेकिन... और पढ़ें »

  • आग से दो घर राख

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 10:44 PM (IST)

    खगड़िया। शुक्रवार की देर रात बलहा पुनर्वास टोला में आग लगने से प्रमोद मुनि और अमोल मुनि का दो घर जलकर राख हो गया। आग लगने का कारण घर में जल रहा डिबिया गिरना बताया जा रहा है। डिबिया से लगी आग पूरे घर को स्वाहा कर दिया। घर में रखे अनाज, रूपये सहित अन्य चीजें जलकर राख हो गई। स्थानीय लोगों की मदद से आग पर काबू पाया गया। बलहा निवासी रंजीत साह ने बताया कि सूचना के बाद भी अग्निशमन की गाड़ी दो घटा बाद पहुंच... और पढ़ें »

  • गर्मी कर रहा बुरा हाल, कैसे स्कूल जाए नौनिहाल

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 10:44 PM (IST)

    खगड़िया। प्रचंड गर्मी व लू के असर से तमाम पशु, पक्षी, पेड़-पौधे मुरझा रहे हैं। गर्मी के कारण जलस्तर भी नीचे जा रहा है। शनिवार का तापमान भी जिला में अधिकतम 41 और न्यूनतम 26 डिग्री सेल्सियस रहा। लोग घरों में भी गर्म हवा से परेशान दिखे। पछुवा हवा में आग की तरह गर्मी घुली हुई थी। 10 बजते-बजते सड़कें खाली दिखने लगती है। बाजार में सूनापन छा जाता है। सिर्फ वैसे लोग ही आते-जाते हैं, जिन्हें निहायत जरूरी काम ... और पढ़ें »

  • पूर्व प्रधानाध्यापिका पर प्राथमिकी

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 10:44 PM (IST)

    खगड़िया। प्राथमिक विद्यालय जागृति टोला के पूर्व प्रधानाध्यापिका व वर्तमान में शिक्षिका के पद पर कार्यरत गिरजा देवी के विरुद्ध परबत्ता थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। इसकी जानकारी देते हुये थानाध्यक्ष प्रमोद कुमार ने बताया कि उक्त विद्यालय के प्रधान शिवागी ने प्राथमिकी दर्ज करायी है। मामला मध्याह्न भोजन में अनियमितता से संबंधित है। थानाध्यक्ष ने बताया कि जिला कार्यक्रम पदाधिकारी सह मध्याह्न भोजन... और पढ़ें »

  • बैठक में हुई संभावित आपदा तैयारी की समीक्षा

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 10:42 PM (IST)

    खगड़िया। आपदा पूर्व तैयारी को लेकर डीडीसी एबी अंसारी की अध्यक्षता में समाहरणालय के सभाकक्ष में शनिवार को समीक्षात्मक बैठक की गई। बैठक में उपस्थित विभिन्न विभागों के पदाधिकारियों को निर्देश देते हुए डीडीसी ने कहा कि सभी विभाग अपने-अपने दायित्वों का निर्वहन करें। बैठक में बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों एवं पंचायतों में संकटग्रस्त लोगों, गर्भवती एवं धात्री महिलाओं की सूची तैयार कर उपलब्ध कराने का निर्देश द... और पढ़ें »

  • फेंका हुआ मिला मुहर लगा 18 मतपत्र

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 10:42 PM (IST)

    खगड़िया। सदर प्रखंड के बरैय पंचायत स्थित घोघराहा प्राथमिक विद्यालय में शनिवार को मोहर लगा हुआ मतपत्र फेंका मिला। यह लोगों में चर्चा का विषय बन गया है। मालूम हो कि 28 अप्रैल को उक्त क्षेत्र में पंचायत चुनाव हुआ था। इसकी खबर पंचायत में आग की तरह फैल गई। ग्रामीण सूत्रों के अनुसार 18 मतपत्र मिले थे। इस बावत डीएम जय सिंह को किसी ने दूरभाष पर सूचना दी। डीएम ने एसडीओ से मामले की पड़ताल करने को कहा। एसडीओ... और पढ़ें »

  • आज कैंप कोर्ट में दिया जाएगा जमानत

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 10:42 PM (IST)

    खगड़िया। त्रि-स्तरीय पंचायत चुनाव के तहत निरोधात्मक कार्रवाई के जद में आए लोगों को रविवार पहली मई को स्थानीय थाना में कोर्ट कैंपप में जमानत दी जाएगी। जानकारी देते हुए थानाध्यक्ष शशि कुमार ने बताया कि पंचायत चुनाव को शांतिपूर्वक संपन्न कराने के लिए लगभग 25 सौ से अधिक लोगों पर निरोधात्मक कार्रवाई की गई है। थाना में प्रस्तावित कोर्ट कैंप में गोगरी सिविल एसडीओ संतोष कुमार उपस्थित रहकर ऐसे लोगों को थाना... और पढ़ें »

  • मानसी के 55 हजार 290 मतदाता डालेंगे वोट

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 10:41 PM (IST)

    खगड़िया। दो मई को प्रखंड के अमनी, बलहा, सैदपुर, चकहुसैनी, खुटिया, पूर्वी ठाठा व पश्चिमी ठाठा पंचायत में छह पदों के लिए होने वाले मतदान में 55 हजार, 290 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। इसमें अमनी में 5044, बलहा में 7156, सैदपुर के 8532, खुटिया के 10196, चकहुसैनी के 7359, पश्चिमी ठाठा के 10269, पूर्वी ठाठा पंचायत के 6734 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। सबसे कम मतदाता अमनी पंचायत में है।... और पढ़ें »

  • पंचायत चुनाव: अंतिम दिन प्रत्याशियों ने झोंकी पूरी ताकत

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 10:40 PM (IST)

    खगड़िया। क्षेत्र में दो मई को होने वाले मतदान को लेकर शनिवार को प्रत्याशियों ने चुनाव प्रचार में अपनी पूरी ताकत झोंक दी। इसके लिये प्रत्याशियों ने जनसंपर्क अभियान चलाया। जनसंपर्क के माध्यम से प्रत्याशियों ने मतदान के दिन बढ़चढ़ कर वोट गिराने की अपील की। हमारे मानसी संवाददाता के अनुसार कोई प्रत्याशी गाधीगिरी को अपनाकर चुनाव प्रचार कर रहे थे तो कोई कार्टुन बनकर लोगों का मनोरंजन करते दिखे। अपने-अपने... और पढ़ें »

  • अंडर 16 क्रिकेट: मुजफ्फरपुर व आरा में होगी खिताबी भिड़ंत

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 10:40 PM (IST)

    खगड़िया। बिहार क्रिकेट एसोशिएशन द्वारा आयोजित राज्य स्तरीय श्यामल सिन्हा अंडर-16 क्रिकेट टूर्नामेंट के फाइनल में रविवार को मुजफ्फरपुर व आरा के बीच खिताबी भिड़ंत होगी। शनिवार को शहर के जेएनकेटी स्टेडियम में खेले गए दूसरे सेमीफाइनल में आरा ने मेजबान खगड़िया को 12 रनों से पराजित कर फाइनल में अपना स्थान सुरक्षित कर लिया। दूसरे सेमीफाइनल मैच में आरा की टीम ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिय... और पढ़ें »

  • धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लागू

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 10:39 PM (IST)

    खगड़िया। चौथम व मानसी प्रखंड में दो मई को पंचायत चुनाव होना है। चौथम में मतदान समाप्ति के उपरांत मतपेटिका सुरक्षित रूप से बज्रगृह स्थल शिवाधीन महावीर इंटर विद्यालय चौथम में रखी जाएगी। वहीं, मानसी प्रखंड क्षेत्र की मतपेटिका जनता उच्च विद्यालय मानसी में रखी जाएगी। इधर, सदर एसडीओ शिव कुमार शैव ने बज्रगृह स्थल पर धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लागू कर दिया है। जिसमें बज्रगृह के 100 मीटर की परिधि में धारा... और पढ़ें »

  • पंचायत चुनाव: थम गया प्रचार का दौर, अब प्रत्याशी डोर टू डोर

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 10:39 PM (IST)

    खगड़िया। दो मई को मानसी व चौथम प्रखंड में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के तहत तृतीय चरण का मतदान होना है। इस बावत प्रशासनिक तैयारी अंतिम चरण में है। शनिवार की शाम लाउडस्पीकर से प्रचार-प्रसार थम गया। प्रत्याशियों ने शाम होते ही अपने-अपने गाड़ियों पर से ध्वनि विस्तारक यंत्र उतार लिया। प्रचार के अंतिम दिन प्रत्याशियों ने जोरों पर जुलूस, प्रदर्शन आदि के माध्यम से अपने-अपने शक्ति का प्रदर्शन किया। मालूम हो क... और पढ़ें »

  • तैयारी पूरी, तीसरे चरण का मतदान कल

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 10:39 PM (IST)

    खगड़िया। प्रखंड में दो मई को होने वाले त्रि-स्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर सारी तैयारी पूरी कर ली गई है। मतदान से संबंधित सभी पहलुओं पर कर्मियों को दिशा निर्देश जारी कर दिया गया है। शनिवार को जनता इंटर विद्यालय मानसी में मतदान कर्मियों के लिए मतपेटी वितरण काउंटर लगाया गया। जिसके माध्यम से मतदान कर्मियों के बीच मतपेटी सहित चुनाव से संबंधित अन्य सामग्री वितरित की गयी। बारी-बारी से मतदान कर्मियों ने अपने... और पढ़ें »

  • ..आखिर डीजे पर क्यों नहीं लगरहा रोक

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 10:39 PM (IST)

    खगड़िया। शादी विवाह के इस मौसम में गांव से लेकर शहर तक डीजे की कान फारू आवाज लोगों के लिये परेशानी पैदा कर रही है। इतना ही नहीं अश्लील गीतों पर भी रोक नहीं लग पा रहा है। प्रशासन मूक दर्शक बनी हुई है। क्षेत्र के बुजुर्ग चर्चा कर रहे हैं कि एक ओर पंचायत चुनाव को लेकर आचार संहिता लगी हुई है, ऐसे में प्रशासन के आदेश की धज्जियां उड़ाई जा रही है। लोगों ने डीजे पर रोक के नियम की कड़ाई से पालन करवाने की मां... और पढ़ें »

  • बिजली को ले ग्रामीणों ने किया सड़क जाम

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 10:39 PM (IST)

    खगड़िया। अलौली प्रखंड के मेघौना पंचायत के लोगों ने शनिवार को बिजली को लेकर लक्ष्मीनगर के पास अलौली- फुलतौड़ा पथ को जाम कर दिया। लोगों ने बिजली विभाग के विरुद्ध जमकर नारेबाजी की। ग्रामीण रंजीत कुमार ने बताया कि मेघौना पंचायत में बीते छह माह से बिजली नहीं है। परंतु, उपभोक्ताओं को बिजली बिल आ रहा है। जानकारी अनुसार मेघौना व भिखारीघाट के बीच चोरों द्वारा महीनों पूर्व बिजली तार काट लेने के कारण यहां ब... और पढ़ें »

  • पंचायत चुनाव: मतदान सामग्रियों का किया गया वितरण

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 10:39 PM (IST)

    खगड़िया। दो मई को होने वाले त्रि-स्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर प्रखंड कार्यालय परिसर में बनाए गए मतदान सामग्री कक्ष सहित परिसर में मतदान कर्मियों की शनिवार को भीड़ उमड़ पड़ी। मतदान सामग्री कोषांग से माइक द्वारा कर्मियों का नाम पुकार कर उसे मतदान सामग्री दिया जा रहा था। साथ ही कर्मियों को भोजन आदि के लिए अतिरिक्त रुपये भी दिए जा रहे थे। अधिक संख्या में भीड़ होने के कारण कर्मी अपनी बारी का इंतजार करते दिखे... और पढ़ें »

  • किसान करेंगे आंदोलन का शंखनाद

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 10:39 PM (IST)

    खगड़िया। शहीद प्रभुनारायण पार्क माड़र में रविवार को मजदूर दिवस के अवसर पर किसानों का जमावड़ा लगेगा। उक्त कार्यक्रम जनसंघर्ष अभियान के बैनर तले आयोजित किया जाएगा। इस बावत जनसंपर्क अभियान के संयोजक सुभाष चंद्र जोशी ने कहा कि केन्द्र सरकार ने 1310 रुपया प्रति क्िवटल के हिसाब से समर्थन मूल्य निर्धारित किया है। लेकिन घोषित मक्का के समर्थन मूल्य पर छटांक भी बिहार सरकार ने मक्का नहीं खरीदा, जो बिहार के मक्क... और पढ़ें »

  • कोसी नदी में डूबा युवक, लापता

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 10:38 PM (IST)

    खगड़िया। कोसी नदी में मछली मारने गए मछुआरा युवक शनिवार की दोपहर कामा स्थान मुसहरी के समीप नदी में डूबने से लापता हो गया। जानकारी के मुताबिक तेलिहार पंचायत अंतर्गत रेताय मुसहरी निवासी कैलाश चौधरी का पुत्र पंकज चौधरी(21) हररोज की तरह मछली मारने कामा स्थान के समीप कोसी नदी गया था। लेकिन नदी को तैर कर पार करने के दौरान मछुआरा पंकज कोसी नदी में डूब गया। ग्रामीणों की मानें तो जबतक लोग उसे बचाने के लिए ... और पढ़ें »

  • साइलेज पिट: पशुपालकों के लिये वरदान

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 10:38 PM (IST)

    खगड़िया। बेगूसराय, लखीसराय, पटना व खगड़िया में 'साइलेज पिट निर्माण केंद्र योजना' को मूर्त रूप दिया जा रहा है। यह प्रयास पशुपालकों के लिए वरदान साबित होगा। साइलेज (एक प्रकार का बेहतर घास) के सेवन से पशु के स्वास्थ्य के साथ ही दुग्ध उत्पादन क्षमता में भी बेहतरी आएगी। उक्त बातें हरंगी टोला गांव में नवीन चौरसिया के दुग्ध समिति स्थल पर डॉ. राजेन्द्र प्रसाद दुग्ध उत्पादक सहकारी संघ, बरौनी के तत्वाधान मे... और पढ़ें »

  • बगैर खाता के नहीं मिलेगी पेंशन राशि

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 10:38 PM (IST)

    खगड़िया। बगैर बैंक खाता के अब पेंशनधारियों को पेंशन की राशि नहीं मिलेगी। इस बावत सामाजिक सुरक्षा कोषांग ने एकदम कड़ा रूख अख्तियार कर लिया है। कोषांग के सहायक निदेशक मदार बख्स ने बताया कि मुख्य सचिव का निर्देश है कि पेंशनधारी को बैंक खाता व आधार नंबर देना होगा, इसके बाद ही राशि दी जाएगी। सहायक निदेशक ने बताया कि सभी बीडीओ को पत्र लिखकर टोला सेवक, आंगनबाड़ी सेविका आदि कर्मियों को लगाकर कार्य करना है। इ... और पढ़ें »

(News from Khagaria, Bihar)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें