Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
August 02,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

खगडि़या

जेल में दरोगा और मालखाना में हथियार

खगड़िया,संवाद सूत्र: हथियार का लाईसेंस लोग अपनी सुरक्षा को लेकर लेते हैं। मगर नक्सल प्रभावित अलौली क्षेत्र के लाइसेंसधारियों की व्यथा है कि पिछले तीन महीना से उनका हथियार अलौली थाना के मालखाना में जब्त है और जब्त करने वाले दरोगा इम्तेयाज झंकार पटना के बेऊर जेल में बंद हैं। पुलिस सूत्रों का कहना है कि मालखाना की चाबी जेल में बंद दरोगा के पास ही है और लोकसभा चुनाव संपन्न होने के बाद लाईसेंसधारी अपना-... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 01 Aug 2014 09:23 PM (IST)
        

पुलिस की इच्छाशक्ति मजबूत होती तो नहीं बढ़ती बात

खगड़िया,संवाद सूत्र: रेल पुलिस की कार्रवाई के प्रति इच्छाशक्ति मजबूत होती तो आज इतनी बात नहीं बढ़ती। रेल पुलिस परिसर में लग रहे अवैध तरीके से वाहनों के खिलाफ कार्रवाई से कतराती रही और संवेदक पुलिस से कार्रवाई कराने को गुहार लगाते रहे। पार्किंग के संवेदक रानी कुमारी द्वारा 11 मई 2014 को ही आरपीएफ, जीआरपी व स्टेशन प्रबंधक को लिखित जानकारी दे दी थी कि पार्किंग के बगल में अवैध रूप से वाहन लगाए जा रहे ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 01 Aug 2014 09:05 PM (IST)
        

पशुपालन पदाधिकारी व अधिकारी को वेतन के लाले

जागरण संवाददाता, खगड़िया: मार्च 2014 से पशुपालन विभाग के चिकित्सकों व कर्मचारियों को वेतन नहीं मिलने के कारण आक्रोशित लोगों ने शुक्रवार को कार्यालय में बैठक कर आगे की रणनीति तैयार करने का निर्णय लिया। बैठक में निर्णय लिया गया कि इस समस्या की जानकारी तत्काल जिलाधिकारी को दी जाय। डा. राजेन्द्र प्रसाद यादव ने बताया कि अवर प्रमंडल कार्यालय, पशु शल्य चिकित्सक कार्यालय, सहायक निदेशक शुक्रवार भंडारण एवं स... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 01 Aug 2014 09:03 PM (IST)
        

खगड़िया में दो दर्जन से अधिक घर कोसी में विलीन

संसू, बेलदौर(खगड़िया): क्षेत्र के इत्मादि पंचायत अंतर्गत पुरानी डीह इत्मादि में कोसी कहर बरपा रही है। आलम यह है कि बीते 6 दिनों में लगभग 4 दर्जन परिवारों के आशियाने को अपने गर्भ में सिमेट चुकी है। जबकि सैकड़ों परिवार को आशियाने के उजड़ने की आशंका घेरे हुए है। हैरत की बात है कि अभी तक इस वाकये से प्रशासन बेखबर है। कटाव पीड़ितों का जायजा लेने पहुंचे बीस-सूत्री के प्रखंड अध्यक्ष विजय सिंह को कटाव पीड़ि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 01 Aug 2014 07:49 PM (IST)
        

खगड़िया में दो दर्जन से अधिक घर कोसी में विलीन

संसू, बेलदौर(खगड़िया): क्षेत्र के इत्मादि पंचायत अंतर्गत पुरानी डीह इत्मादि में कोसी कहर बरपा रही है। आलम यह है कि बीते 6 दिनों में लगभग 4 दर्जन परिवारों के आशियाने को अपने गर्भ में सिमेट चुकी है। जबकि सैकड़ों परिवार को अपने आशियाने के उजरने की आशंका घेरे हुए है। हैरत की बात है कि अभी तक इस वाकये से प्रशासन बेखबर है। कटाव पीड़ितों का जायजा लेने पहुंचे बीस-सूत्री के प्रखंड अध्यक्ष विजय सिंह को कटाव... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 01 Aug 2014 07:41 PM (IST)
        

खगड़िया:विधानसभा उपचुनाव- जदयू प्रत्याशी आरएन सिंह ने किया नामांकन का पर्चा दाखिल

गोगरी(खगड़िया) संवाद सूत्र: परबत्ता विधानसभा उपचुनाव के लिए जारी नामाकन कार्य के सातवें दिन जदयू प्रत्याशी आरएन सिंह के नामजदगी पर्चा दाखिल किया। इसके साथ ही आज चुनाव के लिए नामांकन का खाता खुला। शुक्रवार को 3 लोगों ने नामाकन कराया। जदयू प्रत्याशी के रूप में पूर्व मंत्री आरएन सिंह ने पहला नामाकन कराया। उन्होंने निर्वाची पदधिकारी सह एसडीओ संतोष कुमार के समक्ष नामजदगी का पर्चा दाखिल किया। उनके बाद... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 01 Aug 2014 06:50 PM (IST)
        

खगड़िया में किसान की गोली मारकर हत्या

संसू, बेलदौर (खगड़िया) : थाना क्षेत्र के माली गांव में अपराधियों ने मंगलवार की रात बासा पर सोए किसान जुगेश्वर यादव (70) की गोली मारकर हत्या कर दी। घटना की सूचना मिलने पर थानाध्यक्ष विश्व रंजन सिंह, एसआई विनोद चौधरी व राज कुमार सशस्त्र बल के साथ मौके पर पहुंचे और मामले का जायजा लेने के बाद शव को अंत्यपरीक्षण के लिए भेज दिया। घटना के बाबत 10 लोगों के खिलाफ नामजद प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। जानकारी के... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 07:52 PM (IST)
        

उपचुनाव को ले तीन जिलों में शिक्षक नियोजन स्थगित

-खगड़िया, समस्तीपुर व सारन जिले में अब नए सिरे से होगा नियोजन - 4 अगस्त से 12 अगस्त तक लगना था कैंप संवाद सूत्र, खगड़िया : विधानसभा उपचुनाव को लेकर जारी आदर्श आचार संहिता की गाज शिक्षक नियोजन कैंप पर भी गिरी है। खगड़िया, समस्तीपुर व सारन जिले में अब निर्धारित 4 अगस्त से 12 अगस्त तक लगने वाले कैंप को फिलहाल स्थगित कर दिया गया है। जानकारी के अनुसार खगड़िया के जिला शिक्षा पदाधिकारी श्याम बाबू राम ने आ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 07:38 PM (IST)
        

पेज चार - सड़क दुर्घटना में बालक की मौत, विरोध में जाम

संवाद सूत्र, बेलदौर खगड़िया: स्थानीय थाना क्षेत्र अंतर्गत पीडब्लूडी पथ स्थित रोहियामा गांव के समीप मंगलवार को मैजिक वाहन की चपेट में आकर एक बालक की मौत हो गई। घटना के विरोध में ग्रामीणों ने सड़क जाम कर दिया। जाम के कारण कई वाहन फंसे रहे। बाद में बेलदौर पुलिस के समझाने पर जाम टूटा। जानकारी के अनुसार रोहियामा निवासी शंकर मंडल का नाती झिटकिया निवासी पांच वर्षीय सुजीत कुमार अपने दरबाजे पर खड़ा था। इसी ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 10:05 PM (IST)
        

महेशखूंट में जला कर महिला की हत्या

=दहेज के लिए हत्या किए जाने का दर्ज हुआ मामला = मृतका की मां के आवेदन पर प्राथमिकी, फरार हैं ससुराल के लोग = घर में मिट्टी के कोठी के पास छिपाए मिला शव महेशखूंट(खगडिया) संवाद सूत्र : इंगलिश महेशखूंट गांव में रामजतन पासवान की 25 वर्षीय पुत्री बबली देवी की मौत आग में जल कर हो गई। महेशखूंट पुलिस ने शव को मंगलवार को मृतका के घर से बरामद करके पोस्टमार्टम हेतु सदर अस्पताल खगड़िया भेज दिया। ससुराल वाल... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 09:44 PM (IST)
        

बरौनी तेल पाइप लाइन से क्रूड ऑयल की चोरी का खुलासा

संवाद सूत्र, चौथम (खगड़िया) : चौथम थाना क्षेत्र स्थित नीरपुर-लक्ष्मीपुर सड़क के करीब एक खेत से सोमवार की आधी रात गश्ती के दौरान पुलिस ने ऑयल इंडिया की पाइप लाइन से क्रूड ऑयल (कच्चा तेल) की चोरी किए जाने का बड़ा खुलासा किया। बरौनी रिफायनरी के अधिकारी को शक था कि इस इलाके में तेल की चोरी हो रही है। इसके लिए स्थल की तलाश तीन दिनों से चल रही थी। थानाध्यक्ष शशि कुमार के नेतृत्व में एस ड्राइव के दौरान पुल... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 08:16 PM (IST)
        

विशेष अभियान में 80 गिरफ्तार

खगड़िया,संवाद सूत्र: सोमवार को एसपी किम के निर्देश पर चलाए गए विशेष छापामारी अभियान के दौरान विभिन्न मामलों के 80 को गिरफ्तार किया गया। एसपी के अनुसार गिरफ्तार वारंटियों में 30 को न्यायालय में पेसी बाद जेल भेज दिया गया, जबकि शेष पर जमानतीय धारा होने के कारण संबंधित थानों से जमानत पर मुक्त कर दिया गया। इधर, पुलिस सूत्रों की माने तो नगर थाना पुलिस द्वारा की गई कार्रवाई के दौरान एक मामले में सजावार क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 07:52 PM (IST)
        

रेलवे के विद्युत विभाग में कार्यरत कर्मी का परिसर में मिला शव

= शराब से गई जान अथवा किसी ने कर दी हत्या? = तहकीकात में जुटी रेल पुलिस = पोस्टमार्टम रिपोर्ट से ही हो सकेगा खुलासा संवाद सूत्र, मानसी (खगड़िया) : घरवालों को क्या पता था कि बेटी की डोली उठने से पहले बाप की अर्थी उठ जाएगी। मानसी रेलवे में कार्यरत कर्मी बैजू यादव की संदेहास्पद मौत होने से कुछ ऐसा ही समा बन गया। रेलवे के विद्युत विभाग में कार्यरत मुंगेर के रहने वाले बैजू यादव विभाग में हेल्पर वन... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 08:39 PM (IST)
        

लीड- उपचुनाव को ले सेक्टर पदाधिकारियों को मिला प्रशिक्षण

फोटो- 28 केएचजे 4 = बूथ के रास्ते व रैंप की सुविधा की मांगी गई रिपोर्ट = नोडल पदाधिकारी ने दी इवीएम की जानकारी संवाद सूत्र, खगड़िया : समाहरणालय के सभागार में सोमवार को विधानसभा उपचुनाव को ले सेक्टर पदाधिकारियों को प्रशिक्षण दिया गया। परबत्ता विधानसभा उपचुनाव में क्या-क्या जिम्मेदारी होगी इसे लेकर अधिकारियों को जानकारी दी गई। मौके पर प्रशिक्षण कोषांग के नोडल पदाधिकारी मुकेश कुमार सिन्हा ने इवीएम... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 07:50 PM (IST)
        

गढ्डे में डूब कर बालक की मौत

गोगरी (खगड़िया) संवाद सुत्र: स्थानीय थाना क्षेत्र के गोगरी पंचायत अंतर्गत कुंडी गाव में जीएन बाध के पास गढ्डे में डूब कर एक 17 वर्षीय बालक की मौत हो गई। मृतक बालक का नाम सुखो यादव है जो कुंडी निवासी मलिक यादव का पुत्र है। घटना के संबंध में मिली जानकारी के अनुसार शुक्रवार के शाम में उक्त बालक जीएन बाध से उतर कर घुटने भर पानी में अपने घोड़ी के साथ घर जा रहा था कि अचानक घोड़ी द्वारा रस्सी खिंचने से वह ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 08:47 PM (IST)
        

प्रतिक्रिया: दुष्कर्म के मामले में पर्दा डाल रही सरकार

फोटो- 16 से 21 तक खगड़िया, संवाद सूत्र: केन्द्र सरकार के गृह राज्य राज्यमंत्री किरण रिजिजु द्वारा सदन में यूएनओ के रिपोर्ट का हवाला देते हुए कहा कि 2010 में विकसित देशों की तुलना में भारत में कम दुष्कर्म हुआ है। इस पर यहां के छात्र व महिलाओं ने अपनी-अपनी प्रतिक्रिया दी है। शहर के मालगोदाम रोड के लक्ष्मी कुमारी ने कहा कि विकसित देशों में भारत में कम दुष्कर्म हुआ है। यह पर्दा डालने का काम सरकार कर र... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 08:41 PM (IST)
        

मंगल कलश शोभा यात्रा के साथ ग्यारहवां वार्षिकोत्सव का शुभारंभ

फोटो- 25 के 14 व 15 मंगल पाठ में सैकड़ों महिलाओं ने लिया भाग संवाद सूत्र, खगड़िया: दादी भक्त मंडल के द्वारा आयोजित दो दिवसीय ग्यारहवां वार्षिकोत्सव का शुभारंभ शुक्रवार को 141 कलश शोभा यात्रा से किया गया। शोभा यात्रा में में महिला, युवतियां व पुरूषों का भीड़ उमड़ पड़ा। दादी जी का रथ आगे-आगे और पीछे से श्रद्धालुओं का भीड़ दादी जी का जयकारा लगाते शहर का भ्रमण किया। यात्रा का शुरूआत राणी सती मंदिर एसडीओ ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 08:38 PM (IST)
        

पिस्तौल व 10 जिंदा कारतूस के साथ कुख्यात महंत यादव गिरफ्तार

मानसी(खगड़िया)संवाद सूत्र: शुक्रवार को पुलिस ने थाना क्षेत्र के एकानियां घाट के समीप घेराबंदी कर कुख्यात अपराधी महंत यादव को गिरफ्तार कर लिया। अपराधी के पास से एक पिस्तौल, दस जिंदा कारतूस, बिंडोलिया बरामद किया गया। जानकारी के अनुसार पुलिस कप्तान किम को सूचना मिली की कुख्यात अपराधी महंत यादव एकानियां घाट पार करने वाला है। थानाध्यक्ष रामउदय तिवारी को सूचना मिलते ही पुलिस बल के साथ एकानियां घाट के आ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 08:33 PM (IST)
        

पटना चलने की तैयारी पकड़ रहा जोर

महेशखूंट (खगडिया) संवाद सूत्र :-पांच जुलाई को कृष्ण मेमोरियल भवन में आयोजित मुख्यमंत्री स्वागत समारोह को लेकर बिहार राज्य महादलित टोला सेवक संघ के खगड़िया इकाई में जम कर तैयारी हो रही है। इसके लिए संघ के नेता सम्पर्क अभियान चला रहे हैं। उक्त आशय की जानकारी जिला सचिव अजय कुमार चौधरी ने जागरण को देते हुए बताया कि जिले में 7 सौ टोला सेवक हैं। अधिक से अधिक संख्या में लोग चार जुलाई को पटना के लिए प्रस्थ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 07:35 PM (IST)
        

एक और दो अगस्त को थाना परिसर में होगा शस्त्रों का सत्यापन

संवाद सूत्र (खगड़िया) परबत्ता: - विस उपचुनाव के मद्देनजर आगामी एक और दो अगस्त को थाना परिसर में अनुज्ञप्तिधारी शस़्त्रों का भौतिक सत्यापन होगा। उक्त आशय की जानकारी देते हुए थानाध्यक्ष आशुतोष कुमार ने बताया कि मजिस्ट्रेट के रूप में सीओ शैलेन्द्र कुमार उपस्थित रहेंगे। वैसे शस्त्र धारक जिनके पास बंदूक और राइफल है उसका ही सत्यापन किया जायेगा। सत्यापन नहीं कराने वाले के विरुद्ध तत्क्षण ही अनुज्ञप्ति रद... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 07:34 PM (IST)
        
(News from Khagaria, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें