Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
March 30,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

खगडि़या

प्रदर्शन के साथ अभाविप ने किया एनएच जाम

जागरण संवाददाता, खगड़िया : सोमवार को खगड़िया में भी अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने जोरदार प्रदर्शन किया। प्रदर्शन का नेतृत्व नगर मंत्री अंकित सिंह चंदेल कर रहे थे। रैली में शामिल छात्रों ने जहां शहर के विभिन्न मार्गो में खुली दुकानों को बंद कराया। साथ ही आंदोलनकारियों ने प्रमुख कोचिंग संस्थानों को भी बंद कराया। प्रदर्शन कर रहे छात्रों ने जमकर बिहार सरकार के विरोध में नारेबाजी कर रोष प्रकट किया। फिर... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 09:39 PM (IST)
        

आग से घर राख

बेलदौर : क्षेत्र के फुलवड़िया गांव में रविवार की देर रात को आग लग जाने से एक घर जलकर राख हो गया। पीड़ित भिखारी मुनी के मुताबिक घर में ढिबरी जल रही थी। इसी दौरान अचानक ढिबरी के पलट जाने से घर में आग लग गयी, जिससे घर में रखे सारे उपभोग की वस्तुएं जलकर राख हो गई। घटना की अधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं हुई है।और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 09:34 PM (IST)
        

शिक्षा विभाग ने डकार लिया करोड़ों का ब्याज

मुकेश, खगड़िया बैंक में विद्यालयों के खाते में पड़े सरकार के तकरीबन 15 करोड़ रुपये का सूद बढ़ता गया, मगर यह सूद सरकारी काम के लिए के हिस्से में नहीं आया, बल्कि इधर-उधर खर्च में उड़ गया। स्थिति यह कि इस सूद की राशि का हिसाब-किताब विभाग के पास भी उपलब्ध नहीं है। सूत्रों की मानें तो सूद की उक्त राशि को कई प्रधानों ने खर्च दिखाकर निकासी भी कर ली है। इसकी जानकारी विभाग को नहीं है। सरकारी धन से अर्जित सूद... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 09:32 PM (IST)
        

पदाधिकारियों को दी समस्याओं की जानकारी

संवाद सूत्र, चौथम(खगड़िया): गोगरी अनुमंडल स्थित सर्किल नंबर एक तक जाने के लिए आज तक एक अदद सड़क की व्यवस्था नहीं हो सकी है। अपने क्षेत्र की व्यथा प्रमंडलीय आयुक्त को सुनाते हुए लोक गायक सुनील छैला बिहारी ने कहा कि सोनवर्षा घाट से बीएन तटबंध पर जाने वाली सड़क अपनी दुर्दशा पर आज भी आंसू बहा रही है। इन समस्याओं की ओर किसी भी पदाधिकारी का ध्यान नहीं जा रहा है। उन्होंने कहा कि कई बार स्थानीय जनप्रतिनिधियो... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 09:11 PM (IST)
        

मंत्री जी! अच्छी आय देने के बावजूद खगड़िया स्टेशन की हो रही उपेक्षा

जागरण संवाददाता, खगड़िया : उत्तर बिहार में रेल को सर्वाधिक आय देने वाले स्टेशनों में से एक खगड़िया है, जो रेल विभाग को प्रतिवर्ष यात्रियों से करीब 25 करोड़, माल भाड़े से 25 करोड़ तथा पार्सल से करीब 5 करोड़ का राजस्व देता है। पर, अपेक्षाकृत यात्री सुविधाएं नदारद है। इससे खगड़िया ही नहीं पूरे बिहार की जनता प्रभावित होती है। उक्त बातें सोमवार को रेल राज्य मंत्री मनोज कुमार सिन्हा को खगड़िया-मुंगेरगंगा पुल क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 08:45 PM (IST)
        

बेलदौर में नाला बेजान, लोग परेशान

संवाद सूत्र, बेलदौर (खगड़िया) : स्थानीय बाजार में जलनिकासी को लेकर बना नाला हाथी का दांत साबित हो रहा है। इन बेजान नालों से लोग खुद परेशान होने लगे हैं। वर्षो पूर्व बना स्थानीय बाजार के पीडब्ल्यूडी पथ के पूरब का नाला बाजार के बस स्टैंड के काली चौक तक ही बना है। जहां जल निकासी का कोई साधन नहीं रह पाने के कारण नाला को पूर्णत: जाम कर दिया गया है। यही स्थिति मछली मार्केट में बने अर्धनिर्मित नाला का है... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 08:33 PM (IST)
        

हत्या मामले में गिरफ्तार

खगड़िया, संवाद सूत्र : सोमवार को हत्याकांड के मामले में झीमा गांव से कालेश्वर राम को गिरफ्तारी किया गया है। थानाध्यक्ष ललन कुमार ने बताया कि कालेश्वर को जेल भेजा गया।और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 08:10 PM (IST)
        

कात्यायनी मंदिर का होगा सर्वागीण विकास : आयुक्त

संवाद सूत्र, चौथम(खगड़िया) : प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत रोहियार पंचायत के बंगलिया में अवस्थित सुप्रसिद्ध मां कात्यायनी स्थान में सोमवार को मुंगेर प्रमंडल के आयुक्त सुनील कुमार सिंह ने लोगों से कहा कि कात्यायनी मंदिर का चहुंमुखी विकास होगा। सरकार ने इस मंदिर को पर्यटन स्थल के रूप में विकसित करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। इस मंदिर के विकास के लिए पर्यटन विभाग को लगभग 10 करोड़ रूपये का प्राक्कलन बनाकर दि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 07:58 PM (IST)
        

मोटरसाइकिल चोरी

महेशखूंट (खगड़िया) संवाद सूत्र : शनिवार की रात जागू नगर बन्नी निवासी अमित रंजन की मोटरसाइकिल उनके दरवाजे पर से चोरी हो गई। अमित ने बताया कि पहले अपने स्तर से मोटरसाइकिल का पता लगाया गया। किंतु कुछ पता नहीं चल सका तो इसकी सूचना स्थानीय थाना को सूचना दी है।और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 07:46 PM (IST)
        

नियोजित शिक्षकों ने किया सड़क जाम

संवाद सूत्र, अलौली (खगड़िया) : बिहार पंचायत नगर प्रारंभिक नियोजित शिक्षक संघ के आह्वान पर सोमवार को शिक्षकों ने विद्यालयों को बंद कराया और अलौली-खगड़िया पथ के धोवघट्टा चौक पर घंटों सड़क जाम कर दिया। संघ के प्रखंड अध्यक्ष परमेंद्र कुमार की अध्यक्षता में हुए इस आंदोलन में शिक्षकों ने सरकार के खिलाफ जोरदार नारेबाजी की। जाम के कारण आवागमन बाधित रहा और यात्री परेशान। कई घंटे बाद प्रखंड विकास पदाधिकारी राक... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 07:38 PM (IST)
        

ठगी के अरोपी की छत्तीसगढ़ से हुई गिरफ्तारी

खगड़िया, संवाद सूत्र : नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी के मामले में खगड़िया जिले की चित्रगुप्तनगर पुलिस ने छत्तीसगढ़ से आरोपी ब्रजेंद्र मोहन अमरेश को द्वारा गिरफ्तार कर लिया। एसपी धुरत सायली सवलाराम के अनुसार उक्त मामले में दारोगा मनीष आनंद के नेतृत्व में पुलिस दल को छत्तीसगढ़ रवाना किया गया था। गिरफ्तार आरोपी को स्थानीय अदालत में सोमवार को पेशी बाद जेल भेज दिया गया। पुलिस सूत्रों के अनुसार स्थानीय अदाल... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 06:53 PM (IST)
        

राम-कृष्ण के जयघोष से गुंजयमान हुआ बेलदौर

संवाद सूत्र, बेलदौर (खगड़िया) : रामनवमी के मौके पर स्थानीय थाना चौक स्थित जारी तीन दिवसीय रामधुनी यज्ञ के दूसरे दिन रविवार को यज्ञ देखने के लिए लोगों का जन सैलाब उमड़ रहा। वही यज्ञ के दौरान बेला-नौवाद की बाल कीर्तन मंडली के कलाकारों द्वारा एक से बढ़कर एक फिल्मी गाने के धुन पर भक्ति कार्यक्रम की प्रस्तुती देकर दर्शकों को झूमने पर विवश कर रही है। वहीं खरैता एवं पड़रिया के कीर्तन मंडली के द्वारा फिल्मी ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 10:17 PM (IST)
        

अभियुक्त गिरफ्तार

बेलदौर(खगड़िया)संवाद सूत्र : क्षेत्र के कुम्हरैली गांव से पुलिस ने रविवार को छापेमारी कर घोड़ा चोरी करने मामले के नामजद अभियुक्त मनोज शर्मा को गिरफ्तार कर आवश्यक पूछताछ कर रही है। इसकी जानकारी थानाध्यक्ष कपिलदेव कुमार ने बताया गिरफ्तार अभियुक्त को न्यायिक हिरासत में भेजने के लिए प्रक्रिया अपनाई जा रही है। और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 10:11 PM (IST)
        

बैठक में केन्द्र सरकार की उपलब्धि पर चर्चा

खगड़िया, संवाद सूत्र: सदर प्रखंड के माड़र उत्तरी पंचायत स्थित शहीद प्रभु नारायण पार्क में भारतीय जनता पार्टी खगड़िया मंडल की बैठक आयोजित की गई। जिसकी अध्यक्षता पंचायत अध्यक्ष श्रीकांत मंडल ने की। मौके पर भारतीय जनता पार्टी के जिलाध्यक्ष रामानुज चौधरी ने कहा कि केन्द्र सरकार ने जो बजट लाया है। वह समाज के सभी वर्गो को ध्यान में रखकर लाया गया है। कहा कि प्रधानमंत्री जनधन योजना, प्रधानमंत्री सुरक्षा बीम... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 10:04 PM (IST)
        

पिपरा में विधिक जागरूकता शिविर का आयोजन

संवाद सूत्र, चौथम(खगड़िया) : प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत ब्रह्मा इंटर विद्यालय के सभागार में रविवार को माननीय उच्च न्यायालय के निर्देश पर जिला मुंसिफ राजेंद्र दास द्वारा भ्रूण हत्या व बाल यौन शोषण को लेकर एक कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिसकी अध्यक्षता विद्यालय के प्राचार्य विजयकांत ठाकुर ने की। एवं संचालन पिपरा के रंजीत कुमार रमण ने की। इस मौके पर जिला मुंसिफ री दास ने कहा कि भ्रुण हत्या एक महाअपराध है... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 10:02 PM (IST)
        

कला जत्था ने महिला के साथ भेदभाव पर डाला प्रकाश

पसराहा(खगड़िया) संवाद सूत्र: : मध्य विद्यालय बलतारा में लोक शिक्षा समिति गोगरी के बैनर तले कला जत्था टीम के द्वारा कला का प्रदर्शन किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी गोगरी के द्वारा कार्यक्रम का उद्घाटन किया गया। यह शिक्षात्मक कार्यक्रम में 15 साल से 35 साल के महिलाएं उपस्थित थीं। इस कार्यक्रम के माध्यम से कलाकारों ने बखूबी ढंग से महिलाओं पर हो रहे भेदभाव पर प्रकाश डाला। म... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 09:58 PM (IST)
        

नौजवान भारत सभा का अधिकार सत्याग्रह शुरू

गोगरी(खगड़िया)संवाद सूत्र: स्थानीय भगवान उच्च विद्यालय के मैदान में अपनी मागों को लेकर नौजवान भारत सभा का अनिश्चितकालीन अधिकार सत्याग्रह रविवार से शुरू हो गया। सभा के नवीन कुमार के नेतृत्व में आयोजित सत्याग्रह आदोलन में काफी संख्या में भारत सभा के लोगों के साथ आमजनों ने भी भाग लिया। सत्याग्रह स्थल पर आयोजित सभा को संबोधित करते हुए वक्ताओं ने कहा कि हमारे संगठन का मानना है कि मंहगाई, भ्रष्टाचार, बेर... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 09:57 PM (IST)
        

जड़ही धार व विशु बाबा स्थान में पुलिया की मांग ने पकड़ा जोर

महेशखूंट (खगड़िया) संवाद सूत्र : रविवार को जिप अध्यक्ष कृष्णा देवी यादव द्वारा सर्किल नंबर एक के विभिन्न पंचायतों का जायजा लिया गया। इस क्रम में उन्हें कई पंचायतों के आम लोगों से सामना करना पड़ा। पूर्व पंसस पकरैल डा. प्रमोद यादव, जवाहर यादव, जंगली यादव, प्रताप सिंह, सुबोध यादव, योगेन्द्र यादव, जिया लाल समेत काफी संख्या में लोगों ने बताया कि जड़ही धार व बिशु बाबा स्थान रब्बी बाड़ी में पुलिया अति महत्वप... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 09:55 PM (IST)
        

गौछारी में हुई मारपीट

महेशखूंट (खगड़िया) संवाद सूत्र : रविवार को गौछारी गांव में दो गोतिया के बीच हुई मारपीट में प्रभु ठाकुर व उसकी पत्‍‌नी कंचन देवी बुरी तरह जख्मी हो गयी। सूचना मिलते ही महेशखूंट पुलिस तत्परता दिखाई व मौके पर पहुंच कर चार लोगों को पूछताछ हेतु हिरासत में ले लिया। वहीं जख्मी को ईलाज हेतु रेफरल अस्पताल गोगरी भेजा गया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 09:54 PM (IST)
        

धरना आज

खगड़िया, संवाद सूत्र: जिले के सभी प्रखंडों में सोमवार को कांग्रेस कमेटी द्वारा एक दिवसीय धरना दिया जायेगा। यह जानकारी कमेटी के जिलाध्यक्ष कुमार भानु प्रताप ने दी है। उन्होंने कहा कि किसान मजदूर विरोधी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सरकार में भूमि अधिग्रहण अध्यादेश विधेयक, मनरेगा आदि के खिलाफ किया जायेगा। और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 09:54 PM (IST)
        
(News from Khagaria, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें