1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

खगडि़या

महिला को सांप ने डंसा

खगड़िया। बुधवार को थाना क्षेत्र के पिरनगरा गांव निवासी श्याम पंडित की पत्नी पिंकी देवी को उस समय विषैले सांप ने डंस लिया जब वह अपने खेत में धान की निकौनी कर रही थी। परिजनों ने उसे तत्काल इलाज के लिए स्थानीय पीएचसी में भर्ती करवाया, जहां चिकित्सकों द्वारा इलाज जारी है। वही बीएचएम अशोक कुमार यादव ने बताया कि महिला की स्थिति में सुधार हो रहा है।और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 10:16 PM (IST)
        

विद्युत चोरी की प्राथमिकी

खगड़िया। विद्युत चोरों के विरुद्ध जेई महेशखूंट विजय कुमार द्वारा की गई छापामारी में टेम्हा बन्नी के कामदेव सिंह पकड़े गए। महेशखूंट थाना में विद्युत चोरी का एक मामला दर्ज किया गया है। इसकी पुष्टि थानाध्यक्ष मनीष कुमार सिंह ने की।और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 10:15 PM (IST)
        

ट्रेड यूनियन के हड़ताल का रहा व्यापक असर

खगड़िया। देश में ट्रेड यूनियन मजदूरों के हड़ताल का व्यापक असर डाक घरों में देखा गया। बुधवार को डाक घर महेशखूंट, गोगरी, जमालपुर समेत क्षेत्र के तमाम डाक घर बंद रहे। सुबह से ही ग्राहकों की भीड़ डाक घरों के आसपास रही। किन्तु हड़ताल के कारण कामकाज किसी का नहीं हो पाया। लोग वापस अपने-अपने घर को चले गए। पूरे दिन डाकघर बंद रहने से केन्द्र सरकार के राजस्व पर इसका प्रतिकूल असर पड़ा। मालूम हो कि देश व्यापी हड़ताल... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 10:14 PM (IST)
        

संस्कृत व कंप्यूटर शिक्षक के नियोजन की मांग

खगड़िया। प्लस टू में संगीत व कंप्यूटर शिक्षक पद के अभ्यर्थी अधिकारियों का दरबाजा खटखटा रहे हैं। बुधवार को अभ्यर्थियों में संजय ठाकुर, रजनीश कुमार, गोपाल पासवान आदि ने उप विकास आयुक्त से मिलकर शिकायत की कि आसपास के जिलों में उक्त पदों पर नियोजन हो गया है। जबकि खगड़िया में नियोजन को लेकर गति धीमी है। कहा कि सरकार द्वारा 24 अगस्त को जिला परिषद अभ्यर्थियों के काउंसिलिंग का आदेश दिया गया था, परंतु अब तक ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 10:14 PM (IST)
        

खेल में भी कैरियर: एसपी

खगड़िया। तीन दिवसीय राज्य स्तरीय कबड्डी प्रतियोगिता के अंतिम दिन बुधवार को समापन समारोह में खेलप्रेमियों की भीड़ उमड़ पड़ी। मौके पर मुख्य अतिथि एसपी अनिल कुमार सिंह ने कहा कि खेल हमें अनुशासन से बांधती है। आज खेल में भी कैरियर है। उन्होंने खेल को आगे बढ़ाने में हरसंभव मदद की बात कही। वहीं एसडीओ शिव कुमार शैव ने कहा कि, खगड़िया में खेल प्रतिभा की कमी नहीं है। उन्होंने आयोजकों की भरपूर प्रशंसा की। कहा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 10:09 PM (IST)
        

मांगों को लेकर रसोइयों ने किया प्रदर्शन

खगड़िया। बिहार राज्य मध्याह्न भोजन योजना रसोइया संघ के बैनर तले गोगरी प्रखंड के सैकड़ों की संख्या में विभिन्न प्राथमिक व मध्य विद्यालय की रसोइया बैनर-पोस्टर के साथ अपने 11 सूत्री मांगों के को लेकर बुधवार को केडीएस कालेज गोगरी के निकट से नारेबाजी करते हुए बीआरसी भवन पर बैठक कर बीईओ को अपना मांग पत्र सौंपा। प्रदर्शन कर रहे रसोईया मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के विरोध में रोड जाम कर नारेबाजी की। टीम का नेतृ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 09:23 PM (IST)
        

थाना भवन में ग्रामीण, पुलिस बाहर

खगड़िया। खगड़िया का एक थाना ऐसा भी है जहां ग्रामीण थाना भवन में रहते हैं और पुलिस बाहर। सीमावर्ती इलाका में सक्रिय नक्सली व अपराधी गिरोहों पर लगाम कसने को लेकर स्थापित मोरकाही थाना की हालत वर्ष 1987 के प्रलयकारी बाढ़ में खराब हो गई। जान बचाने को लेकर पुलिस थाना से बाहर हो गई। तब से यह थाना उक्त थाना भवन से पांच किलोमीटर दूर माड़र स्थित पंचायत भवन से संचालित हो रहा है। इस दौरान पुलिस भवन निर्माण द्व... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 09:21 PM (IST)
        

नहीं पास हुआ अलौली व चौथम का विपत्र

खगड़िया। चुनाव से पहले पोशाक, साइकिल, छात्रवृति व किशोरी स्वास्थ्य योजना की राशि छात्र-छात्राओं के बीच वितरित करने की मंशा पर खगड़िया में पानी फिर रहा है। निर्धारित तिथि के बाद भी शत-प्रतिशत राशि वितरण संभव नहीं हो पाई है। मंगलवार तक चौथम व अलौली प्रखंड की राशि निकासी हेतु विपत्र ही पारित नहीं हो पाया। बेलदौर बीईओ निगरानी विभाग पटना में प्रतिनियुक्त हैं। ऐसे में चुनाव से पहले शत-प्रतिशत राशि का वितर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 09:21 PM (IST)
        

जन अधिकार पार्टी ने फूंका आंदोलन का बिगुल

खगड़िया। जन अधिकार पार्टी के जिलाध्यक्ष मनोहर कुमार यादव ने बुधवार को स्थानीय पार्टी कार्यालय में संवाददाताओं को संबोधित करते हुए नीतीश सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि, सूबे के नीतीश सरकार के विरोध में सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव के नेतृत्व में जन अधिकार पार्टी आंदोलन का बिगुल फूंक चुकी है। उन्होंने बताया कि 5 सितंबर को बनारसी राजकीय प्लस टू विद्यालय सैदपुर, मानसी के मैदान में सांसद... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 09:11 PM (IST)
        

साइकिल राशि का वितरण

खगड़िया। प्रखंड के उच्च विद्यालय शुंभा के प्रागंण में बुधवार को साइकिल योजना की राशि का वितरण पंचायत समिति सदस्य पूनम देवी व उपमुखिया बेबी देवी के द्वारा किया गया। मौके पर वर्ग नवम के छात्राओं को प्रति छात्रा 25 सौ रुपए प्रदान किए गए। पंचायत समिति सदस्य पूनम देवी ने छात्राओं से कहा कि, वे इस राशि से साइकिल ही खरीदें। मौकेपर प्रधानाध्यापक अजय कुमार निराला, मंटुन यादव, रंजीत पासवान, अभिषेक कुमार, ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 09:06 PM (IST)
        

सामूहिक अवकाश पर रहे शिक्षकेत्तर कर्मचारी

खगड़िया। बिहार राज्य विश्वविद्यालय एवं महाविद्यालय कर्मचारी महासंघ, भागलपुर प्रक्षेत्र के आह्वान पर कोसी कॉलेज के शिक्षकेत्तर कर्मचारी बुधवार से तीन दिवसीय हड़ताल पर चले गए हैं। इस दौरान वे सामूहिक अवकाश पर रहेंगे। साथ ही केएमडी कॉलेज, परबत्ता, केडीएस कॉलेज, गोगरी के शिक्षकेत्तर कर्मचारी भी सामूहिक हड़ताल पर हैं। परंतु, जानकारी अनुसार महिला महाविद्यालय के शिक्षकेत्तर कर्मी हड़ताल पर नहीं गए हैं। इ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 09:04 PM (IST)
        

आम हड़ताल से 45 करोड़ का कारोबार प्रभावित

खगड़िया। ट्रेड यूनियन समन्वय समिति की ओर से आहूत बंद के राष्ट्रव्यापी आह्वान पर विभिन्न संगठनों के द्वारा बुधवार को किए गए हड़ताल से जन-जीवन पर व्यापक असर दिखा। बैंकिंग व डाकघरों में हड़ताल से जिला में लगभग 45 करोड़ का कारोबार प्रभावित हुआ। बैंकिंग सेक्टर में भारतीय स्टेट बैंक, बिहार ग्रामीण बैंक को छोड़कर लगभग सभी बैंकों के कर्मी हड़ताल पर रहे। जबकि डाकघर, आशा-ममता फेसीलेटर, मध्याह्न भोजन कर्मी आदि हड़... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 08:43 PM (IST)
        

तीन दिवसीय कबड्डी महाकुंभ संपन्न

खगड़िया। जेएनकेटी मैदान में आयोजित तीन दिवसीय बिहार राज्य अंडर-20 कबड्डी चैंपियनशिप का समापन बुधवार की संध्या हुआ। उमड़ते-धुमड़ते बादल और बीच-बीच में रिमझिम बारिश के बीच आज कई मैच खेल गए। हालांकि बालक और बालिका किसी भी वर्ग में खगड़िया को 'ताज' नहीं मिला। परंतु, दोनों वर्ग में यहां के खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया। बालिका वर्ग में खगड़िया की टीम सेमीफाइनल में पहुंची, परंतु बेगूसराय के हाथों उसे श... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 08:36 PM (IST)
        

महिला कालेज में बैठक आयोजित

खगड़िया। महिला महाविद्यालय में शिक्षक परिषद की बैठक आयोजित की गई। जिसकी अध्यक्षता महाविद्यालय के प्राचार्य डा. संजीव नंदन शर्मा ने की। उन्होंने कहा कि महाविद्यालय का पठन-पाठन नियमित हो। इस बावत जल्दी ही अभिभावकों की बैठक होगी। जिससे छात्राओं की नियमित उपस्थित हो। उन्होंने कहा कि छात्राओं से 75 फीसदी उपस्थिति व ड्रेस कोड का पालन अनिवार्य करने को कहा गया है। इस दौरान परिषद के सचिव कमल किशोर सिंह को ब... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 07:47 PM (IST)
        

मांगों के समर्थन में धरना पर बैठे कालेज कर्मी

खगड़िया। केएमडी कालेज परबत्ता के सभी शिक्षकेतर कर्मचारी तिलकामाझी भागलपुर विश्वविद्यालय प्रक्षेत्र सचिव के आह्वान पर 14 सूत्री मागों के समर्थन में बुधवार को सामूहिक अवकाश पर रहेंगे। इस दौरान कामकाज ठप रहा। कॉलेज के गेट का ताला तक नहीं खुला। अवकाश पर बैठे ज्ञान प्रकाश मिश्र, ज्ञानदेव दास, देवानंद सिंह, रविन्द्र चौधरी, अतुल कुमार, जटाधारी सिंह, विद्यानंद सिंह, रंजन चौधरी आदि ने बताया कि वे अपने 14 सू... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 07:35 PM (IST)
        

गोलीबारी की घटना से आक्रोशित लोगों ने की सभा

खगड़िया। गोगरी थाना क्षेत्र के ब्राह्माण टोला, गोगरी में बीते रविवार की रात 80 वर्षीय नरेश झा को गोली मार कर घायल करने के मामले में अब तक नामजदों की गिरफ्तारी नहीं होने से पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए आक्रोशित लोगों ने गोगरी शिव मंदिर में एक आमसभा की। मौके पर लोगों ने पुलिस-प्रशासन के विरोध में जमकर नारेबाजी की। सूचना मिलते ही एसडीओ संतोष कुमार व एसडीपीओ रंजन कुमार सिन्हा सभा स्थल पर पहुंच... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 07:35 PM (IST)
        

बेलदौर-पीरनगरा पथ पर पैदल चलना हुआ मुश्किल

खगड़िया। एनएच 107 से प्रखंड मुख्यालय को जोड़ने वाली पीरनगरा-बेलदौर आरईओ पथ का जीर्णोद्वार नहीं होने से लोगों में निराशा छाने लगी है। इस वक्त आलम है पूरा पथ जर्जरता की सीमा पार कर चुकी है। पथ में दर्जनों जगह बड़े-बड़े गढ्डे बन गए हैं। बीते 15 दिनों से उक्त पथ झील में तब्दील है। जिससे ग्रामीणों को इस पथ पर चलान मुश्किल हो रहा है। बताते चलें कि सड़क के कायाकल्प के लिए लगभग 8 वर्ष पूर्व प्राथमिकता के आध... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 07:35 PM (IST)
        

कुव्यवस्था के बीच हैं चौथम पीएचसी के मरीज

खगड़िया। प्रखंड के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में मरीजों को दी जाने वाली व्यवस्था में इन दिनों भारी कटौती की जा रही है। एक तरफ सरकार स्वास्थ्य सेवा को लेकर गंभीर है। वहीं दूसरी ओर विभाग के द्वारा मरीजों को प्रतिदिन चूना लगाया जा रहा है। मालूम हो कि स्वास्थ्य विभाग में आउट सोर्सिग का कार्य विभिन्न एनजीओ द्वारा किया जा रहा है। लेकिन एनजीओ द्वारा मरीजों को मिलने वाली सुविधाओं में दिन प्रति दिन कटौती की... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 07:35 PM (IST)
        

सशस्त्र अपराधियों ने एनएच 31 के सबेरा ढाबा पर की लूटपाट

खगड़िया । एनएच 31 पर महेशखूंट थाना क्षेत्र अंतर्गत काजीचक के निकट अवस्थित सबेरा ढावा पर मंगलवार की देर शाम मोटरसाइकिल पर सवार तीन सशस्त्र अपराधियों ने ढावा संचालक सुनील शेखर कुमार के साथ गाली गलौज, मारपीट कर देशी कट्टा से सिर पर वार कर घायल कर दिया। उसके गले से सोने का चेन व गल्ले से पांच हजार रुपए ले लिए। हो-हल्ला होने पर तीनों बदमाश मोटरसाइकिल छोड़ भाग निकले। घटना को लेकर पीड़ित के आवेदन पर महेशखूं... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 07:34 PM (IST)
        

परबत्ता में राजद के कई पार्टी पदाधिकारियों ने दिया इस्तीफा

खगड़िया। परबत्ता प्रखंड के परबत्ता पंचायत भवन परिसर में राजद के प्रखंड अध्यक्ष पद से निष्कासित अखिलेश्वर दास ने बुधवार को अपने समर्थकों की बैठक की। बैठक में प्रखंड क्षेत्र के कोने-कोने से पूर्व अध्यक्ष के समर्थक कार्यकर्ता पहुंचे। इसमें महिलाओं की भी अच्छी खासी संख्या रही। बैठक को संबोधित करते हुए श्री दास ने कहा कि बीते 20 वर्ष पूर्व से हमने सामाजिक न्याय की लड़ाई व पार्टी के झडे को बुलंद किया। उ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 07:34 PM (IST)
        
(News from Khagaria, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें