Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
July 22,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

खगडि़या

नदियों के नैहर में गंगा जागरण यात्रा

संजय सिंह, खगडि़या। नदियों के नैहर खगड़िया में सोमवार को गंगा जागरण यात्रा का भव्य स्वागत किया गया। यहां के लोगों में जल संरक्षण को लेकर विशेष उत्साह भी दिखता है। यह जिला सात नदियों गंगा, कमला बालन, कोसी, बूढ़ी गंडक, करहा, काली कोसी और बागमती से घिरा हुआ है। बेगूसराय से आ रहे रथ का खगड़िया के हीराटोल में सर्वप्रथम स्वागत किया गया। यहां लोगों ने जबरदस्त उत्साह से लबरेज होकर गाजे-बाजे के साथ यात्रा को... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Jul 2014 10:51 PM (IST)
        

हथियारों के साथ धराया मिथिलांचल का दो कुख्यात

जागरण संवाददाता, खगड़िया: गुरूवार की देर शाम मानसी जंक्शन और एनएच 31 के बीच 2 पिस्तौल, 4 कारतूस, 4 मोबाइल और नगदी के साथ दो कुख्यात अपराधी को मानसी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। दोनों कुख्यात की आपराधिक इतिहास को विभिन्न जिलों में खंगाला जा रहा है। शुक्रवार को समाहरणालय स्थिति कार्यालय कक्ष में एसपी किम ने प्रेस कांफ्रेंस के दौरान बताया कि गुरुवार को पुलिस को सूचना मिली थी कि किसी बड़ी घटना को अंजाम ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Jul 2014 09:50 PM (IST)
        

खगड़िया:अलौली के निजी विद्यालय से तीन छात्र गायब

खगड़िया,संवाद सूत्र: अलौली में संचालित एक निजी आवासीय विद्यालय से गुरूवार को तीन छात्रों के लापता होने की सूचना है। लापता छात्रों में मेघौना के आकाश, सोहमा के अमित कुमार व अलौली के निकेतन कुमार शामिल हैं। देर शाम तक तीनों के विद्यालय वापस नहीं आने पर विद्यालय प्रबंधन के सदस्यों में खलबली मचने लगी। हालांकि, समाचार लिखे जाने तक न तो उन छात्रों के परिजनों ने थाना को सूचना दी है और न ही विद्यालय प्रबंध... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Jul 2014 07:05 PM (IST)
        

परबत्ता की आधा दर्जन सेविकाओं का चयन रद

खास बातें = कोर्ट ने तत्काल प्रभाव से कार्य करने पर लगाई रोक = 19-20 जुलाई 2012 को किया गया था चयन = पैनल की वैधता सदा के लिए किया समाप्त = पूर्व की सेविकाओं को कार्य करने का दिया आदेश = 18 जून को हुआ था आदेश पारित, अभी भी कार्य कर रहीं सेविकाएं जागरण संवाददाता, खगड़िया : मुंसिफ न्यायालय खगड़िया ने परबत्ता प्रखंड में सीडीपीओ वर्तिका सुमन व अन्य द्वारा वर्ष 2012 में 19 व 20 जुलाई को छह केंद्रों... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 14 Jul 2014 08:48 PM (IST)
        

राजधानी एक्सप्रेस से कट कर दो की मौत

= शवों की नहीं हो पाई पहचान = संभव है दोनों पति-पत्‍‌नी हों : रेल थानाध्यक्ष संवाद सूत्र, खगड़िया : सोमवार सुबह समाहरणालय के सामने दो वृद्धों की मौत राजधानी एक्सप्रेस से कट कर हो गई। रेलवे ट्रैक पर शव देखकर अफरा-तफरी मच गई। लोग तरह-तरह के कयास लगाने लगे। कोई दोनों की हत्या की बात कह रहा था तो कोई ट्रेन की चपेट में आने से मौत होने की बात कह रहा था। कइयों का कहना था कि दोनों पति-पत्‍‌नी थे और ट्रेन... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 14 Jul 2014 08:46 PM (IST)
        

परबत्ता में फर्जी शिक्षक नियोजन के नाम पर हुई थी करोड़ों की वसूली

संवाद सूत्र, खगड़िया : बुधवार को माननीय उच्च न्यायालय पटना द्वारा पारित आदेश के आलोक में परबत्ता के नौ शिक्षिकाओं की सेवा समाप्त करते हुए एफआईआर का आदेश दिया गया है। मगर, सूत्रों का कहना है कि गहन जांच हो तो 9 नहीं सौ से अधिक फर्जी शिक्षक अकेले परबत्ता प्रखंड में मिल जाएंगे। फर्जी डिग्री पर शिक्षक की नौकरी देने के नाम पर करोड़ों रूपये की उगाही हुई थी। फर्जी नियोजन से जुड़े शिक्षक दून बहादुर मंडल को द... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 11 Jul 2014 06:55 PM (IST)
        

लीड : फरारियों को शीघ्र करें गिरफ्तार : एसपी

फोटो = 7 केएचजे 3 खास बातें = प्रतिदिन मोटर साइकिल जांच का दिया निर्देश = एसडीपीओ से लेकर थानाध्यक्ष तक लगाएंगे जनता दरबार = महत्वपूर्ण चौक-चौराहों पर खुद थानाध्यक्ष करेंगे चौकसी = बाइक चोरी में शामिल अपराधियों की बनाएं सूची = थानों के एलबम में होगी अपराधियों की तस्वीर संवाद सूत्र, खगड़िया : एसपी किम की अध्यक्षता में सोमवार को मासिक बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में एसपी ने सभी थानाध्यक्षों ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 07 Jul 2014 08:50 PM (IST)
        

खगडि़या में गढ्डे में डूबने से तीन की मौत

खगड़िया,संवाद सूत्र: मोरकाही थाना अंतर्गत बछौता बहियार में शुक्रवार की दोपहर एक गड्ढा में जमे बरसाती पानी में डूबने से दो बच्चियों सहित तीन लोगों की मौत हो गई। मृतक मुन्ना शर्मा की पुत्री अंजली कुमारी(10), रंजीत साह की पुत्री करीना कुमारी (11) त्रिवेणी साह का पुत्र मनीष कुमार (22) के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। इधर, एसपी किम ने भी डूबने से तीन के मरने की पुष्टि की है। उन्होंने बताया क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Jul 2014 07:08 PM (IST)
        

नरेश हत्याकांड के दो नामजद गिरफ्तार

= रात भर चली फरकिया क्षेत्र में छापामारी = कलवारा घाट के समीप युवक को गोलियों से किया गया था छलनी संवाद सूत्र, खगड़िया : फरकिया के कलवारा घाट पर नरेश साह की हत्या मामले में फरार दो नामजदों को पुलिस ने गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया। एसपी किम ने गिरफ्तारी की पुष्टि करते हुए बताया कि कलवारा घाट के जगदीश सदा व लखमिनियां टोला के गोगू सदा को गिरफ्तार किया गया है। दोनों की तलाश हत्या के एक मामले में थी। ग... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Jul 2014 07:10 PM (IST)
        

खगड़िया में दंपती ने की आत्महत्या

फोटो 2 केएचजे 1 -ऐसा लग रहा है कि दोनों को खाने-पीने की थी दिक्कत : एसडीपीओ -पसराहा थाना क्षेत्र के महद्दीपुर गांव में हुई घटना संवाद सूत्र, परबत्ता (खगड़िया) : पसराहा थाना क्षेत्र के महद्दीपुर गांव में मंगलवार की रात आपसी झगड़े के बाद एक वृद्ध दंपती ने आत्महत्या कर ली। जानकारी के अनुसार सुरेश तांती (70) व उसकी पत्‍‌नी सावित्री देवी (65) भोजन करने के बाद आपस में झगड़ गए थे। इसके बाद दोनों ने जहर ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Jul 2014 07:01 PM (IST)
        

अलग-अलग सड़क दुर्घटना में एक की मौत, दस घायल

जेएनएन, मानसी/परबत्ता(खगड़िया): जिला में शुक्रवार को मानसी व मरैया ओपी क्षेत्र में घटी सड़क दुर्घटना में एक की मौत हो गई। जबकि, दर्जन के करीब लोग जख्मी हो गए। आक्रोशित लोगों ने मानसी में एनएच 31 को शव के साथ करीब घंटे से अधिक समय तक जाम रखा। जिसे सदर इंस्पेक्टर उमाशंकर सिंह ने समझा-बुझा कर हटाया। जानकारी के अनुसार कैलाश राम सिमरी बख्तियारपुर(ससुराल) से वापस अपने घर चैधा बन्नी लौट रहा था। बस पकड़ने क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Jun 2014 08:41 PM (IST)
        

सड़क हादसे में बालक की मौत पर सड़क जाम

फोटो = 26 केएजजे 5 संवाद सूत्र, खगड़िया : गुरुवार सुबह मुफस्सिल थाना अंतर्गत परमानंदपुर चौक पर प्रभु कुमार के शव के साथ लोगों ने सड़क जाम कर दिया। जाम करने वालों का कहना था कि वाहन चालक की लापरवाही से यह दुर्घटना घटी। आक्रोशित लोग मृतक के परिजन को मुआवजा देने की भी मांग कर रहे थे। थानाध्यक्ष रामदुलार प्रसाद ने समझा-बुझाकर लोगों को शांत किया। जाम को हटाया गया और आगे की प्रक्रिया आरंभ की गई। मालूम ह... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Jun 2014 08:26 PM (IST)
        

लीड - जनता दरबार में फरियादियों की लगी लंबी कतार

फोटो 26 केएचजे 3 -समस्या निबटाने में विलंब पर कार्रवाई का निर्देश संवाद सूत्र, खगड़िया : लोकसभा चुनाव के बाद जनता दरबार में फरयादियों की भीड़ उमड़ने लगी है। जनता दरबार में समस्याओं के त्वरित निबटारे से लोगों का भरोसा इस ओर बढ़ा है। गुरुवार को डीएम राजीव रौशन के साप्ताहिक जनता दरबार में फरियादियों की भीड़ उमड़ पड़ी। डीएम बारी-बारी से लोगों की शिकायत सुन रहे थे। इसके समाधान के लिए मातहतों को आवश्यक निर्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Jun 2014 08:00 PM (IST)
        

लीड - लापरवाह चिकित्सकों का रुकेगा वेतन

फोटो = 24 केएचजे 5 व 6 = अलौली के चिकित्सा प्रभारी व डीआईओ के वेतन पर रोक संवाद सूत्र, खगड़िया : समाहरणालय स्थित सभागार में मंगलवार को टीकाकरण की सफलता हेतु जिला टास्क फोर्स की बैठक आयोजित की गई। बैठक की अध्यक्षता डीएम राजीव रौशन ने की। उन्होंने टीकाकरण कार्य की समीक्षा की तथा उपस्थित सभी स्वास्थ्य केंद्र के चिकित्सा प्रभारियों को निर्देश दिया कि जन्म के समय से लेकर बच्चे पर निगरानी रहनी चाहिए... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 24 Jun 2014 08:42 PM (IST)
        

डुमरी स्टील पाइल ब्रिज पर परिचालन बंद

संवाद सूत्र, चौथम (खगड़िया) : डुमरी स्थित स्टील पाइल ब्रिज पर तत्काल प्रभाव से परिचालन बंद कर दिया गया है। एसडीएम एस कपिल अशोक ने बताया कि मंगलवार की शाम पुल निर्माण निगम के एक्सक्यूटिव द्वारा जानकारी दी गई कि स्टील पाइल ब्रिज पर लगातार कटाव चल रहा है। पाया काफी क्षतिग्रस्त हो चुका है। किसी भी समय दुर्घटना हो सकती है। ऐसी स्थिति में इसे बंद करना जरूरी है। इसी के आलोक में मंगलवार की शाम 7.14 के बाद... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 24 Jun 2014 08:32 PM (IST)
        

..तो क्या फुटेश फर्जी तरीके से कर रहा शिक्षक की नौकरी

खगड़िया,संवाद सूत्र: तो क्या बेलदौर के रांकी वासा का फुटेश कुमार किसी का दत्तक पुत्र बनकर फर्जी रूप से शिक्षक की नौकरी कर रहा है। हालांकि, बेलदौर बीईओ शंकर साह द्वारा पत्रांक 757 के माध्यम से जानकारी दी गई है कि प्राथमिक विद्यालय कुरहावासा सकरोहर में फुटेश कुमार नाम का कोई शिक्षक ही नहीं है। इससे मामला पेचीदा जरूर हो गया, मगर 19 जून को जब एक बार फिर तिलाठी बेलदौर के गंगाधर मुखिया ने डीएम के जनता दर... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 23 Jun 2014 07:57 PM (IST)
        

विद्यालय निरीक्षण को बनाएं प्रभावकारी: डीएम

खगड़िया,संवाद सूत्र: शनिवार को बिहार शिक्षा परियोजना कार्य समिति की बैठक डीएम राजीव रौशन की अध्यक्षता में आयोजित की गई। बैठक में जिला शिक्षा पदाधिकारी श्यामबाबू राम, परियोजना डीपीओ संजीव कुमार, परियोजना के सभी संभाग प्रभारी आदि मौजूद थे। बैठक में बजट के अनुसार आवासीय प्रशिक्षण, आरबीसी, नन आरबीसी के संचालन के लिए राज्य से प्राप्त सूची का अनुमोदन किया गया। शिक्षक वेतन, मानदेय, समेत अन्य कार्यक्रमों क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 21 Jun 2014 08:27 PM (IST)
        

खगड़िया में डायन कहने पर चलाई गोलियां

खगड़िया,संवाद सूत्र: अंधविश्वास के चलते मुफस्सिल थाना अंतर्गत बड़ी कोठिया गांव में गुरूवार की देर रात अंधाधुंध गोलियां चलाई गई। जिसमें एक पक्ष के शंकर यादव को दाहिना आंख के समीप गोली लगी। सदर अस्पताल से आरंभिक उपचार बाद जख्मी को रेफर कर दिया गया है। इधर, एसपी दीपक बरनवाल व एएसपी रवि रंजन के अनुसार एक महिला को डायन प्रताड़ना के संदर्भ में सूचना पर शाम में ही मुफस्सिल पुलिस उक्त गांव गई थी। दोनों पक्ष... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 20 Jun 2014 06:24 PM (IST)
        

सीमा क्षेत्र में अधेड़ को मारी गोली

फोटो = 19 केएचजे 4 = मुंगेर के बरियारपुर थाना क्षेत्र की घटना संवाद सूत्र, खगड़िया : खगड़िया-मुंगेर के सीमावर्ती इलाका झौवा बहियार में 50 वर्षीय नागो यादव को गोली मारकर गंभीर रूप से जख्मी कर दिया गया। घटना गुरुवार सुबह की है। जख्मी को सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उसकी हालत गंभीर बनी हुई है। जख्मी के परिजन के अनुसार मुंगेर के बरियारपुर थाना अंतर्गत व खगड़िया के गोगरी सीमा से सटे झौवा ब... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 19 Jun 2014 10:08 PM (IST)
        

संभावित बाढ़ को ले पूरी करें तैयारी: डीएम

खगड़िया, संवाद सूत्र: बुधवार को समाहरणालय के सभागार में संभावित बाढ़ की तैयारी को ले समीक्षात्मक बैठक की गई। बैठक में जिलाधिकारी राजीव रौशन ने निर्देश दिया कि सभी अधिकारी ससमय बाढ़ की पूरी तैयारी कर लें। ताकि अगर बाढ़ आ गई तो राहत, बचाव का कार्य ठीक से हो सके। डीएम ने वर्षा मापक यंत्र के बारे में भी पूछा। सभी बीडीओ ने कहा कि यंत्र ठीक है। वहीं जिला सांख्यिकी पदाधिकारी द्वारा इसका रिपोर्ट मुख्यालय भ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 18 Jun 2014 09:08 PM (IST)
        
(News from Khagaria, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें