खगडि़या

  • शराबियों की टोह: गंगा में नौकाओं से गश्ती

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 10:38 PM (IST)

    खगड़िया। परबत्ता में नौकाओं के सहारे शराब पर नजर रखी जा रही है। परबत्ता पुलिस गंगा नदी में नौकाओं के सहारे शराब का धंधा करने वालों पर नजर रखे हुई है। सूत्रों के अनुसार नदी मार्ग से झारखंड से खगड़िया क्षेत्र में शराब मंगाया जा रहा है। सूत्रों की मानें तो पुलिस को आशंका है कि अगुवानी-सुल्तानगंज गंगा नदी के रास्ते खगड़िया में झारखंड से शराब लाया जा सकता है, इसलिए इस नदी मार्ग पर पुलिस चौकसी बढ़ा दी गई ... और पढ़ें »

  • भाजपा कार्यकर्ताओं ने जताई खुशी

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 10:31 PM (IST)

    खगड़िया। बीसीसीआई के अध्यक्ष पद पर अनुराग ठाकुर को चुने जाने पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने खुशी का इजहार करते हुए इसके लिए पीएम को साधुवाद दिया है। भाजपा के जिला उपाध्यक्ष सह निवर्तमान जिप सदस्य किरण देवी, पार्टी के प्रखंड अध्यक्ष अनिल सोनी, रामचन्द्र भगत, सुनील सिंह, महामंत्री महेन्द्र कुमार चन्द्रवंशी, युगेश कुमार, कुमार गुरुदयाल, अशोक साह के अलावा दर्जनों पार्टी कार्यकर्ताओं ने श्री ठाकुर को बधाई देत... और पढ़ें »

  • सघन वाहन चेकिंग अभियान

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 10:30 PM (IST)

    खगड़िया। परबत्ता और मड़ैया थाना-पुलिस द्वारा चलाए गए वाहन चेकिंग अभियान में मंगलवार को पांच दर्जन के आसपास वाहनों से फाइन किया गया। परबत्ता थाना अध्यक्ष प्रमोद कुमार के अनुसार 42 वाहन चालकों से जुर्माना वसूल किया गया। जबकि, मड़ैया ओपी प्रभारी रंजीत कुमार रजक के अनुसार एक दर्जन वाहन चालकों से जुर्माने की राशि वसूली गई। और पढ़ें »

  • खरीफ कर्मशाला: किसानों को खेती के गुर सिखाए गए

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 10:29 PM (IST)

    खगड़िया। सदर प्रखंड में मंगलवार को खरीफ कर्मशाला का आयोजन किया गया। कर्मशाला का उद्घाटन आत्मा के प्रखंड अध्यक्ष ललित चौधरी व बीएओ अनिल कुमार ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया। कर्मशाला में किसानों को खरीफ फसल के बारे में प्रशिक्षण दिया गया। मौके पर कृषि समन्वयक निरंजन हजारी ने खरीफ फसल के विभिन्न विधियों की जानकारी दी। उन्होंने धान की खेती को लेकर 'जीरो सिट्रिज' विधि के बारे में बताया। कहा,... और पढ़ें »

  • वाहन चेकिंग में 24 सौ रुपये वसूले

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 10:28 PM (IST)

    खगड़िया। मंगलवार को थानाध्यक्ष के निर्देश पर एएसआई मनोज त्रिपाठी ने एनएच 107 स्थित करूआमोड़ चौक के समीप व यूनियन बैंक शाखा चौथम के समीप वाहन चेकिंग के दौरान चालकों के पास हेलमेट नहीं होने के कारण जुर्माना के रूप में विभिन्न वाहनों से 24 सौ रुपये वसूल किए गए। इसकी जानकारी देते हुए थानाध्यक्ष सुनील कुमार सहनी ने कहा कि 15 मोटरसाइकिल से 24 सौ रुपये वसूल किए हैं, जिसे जिला मुख्यालय भेजा जा रहा है। वाहन ... और पढ़ें »

  • शिविर में बैंक ने वसूले साढ़े चार लाख ऋण

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 10:15 PM (IST)

    खगड़िया। प्रखंड कार्यालय परिसर स्थित बीआरसी में मंगलवार को यूनियन बैंक आफ इंडिया शाखा चौथम के द्वारा बैंक के माध्यम से लिए गए विभिन्न प्रकार के ऋण वसूली हेतु शिविर का आयोजन किया गया। मौके पर बैंक प्रबंधक शत्रुघ्न प्रसाद ने कहा कि यह शिविर उन ऋण धारकों के लिए आयोजित की गई है जो धारक वर्षो से ऋण को अपने खाता में जमा नहीं किया है। साथ ही जिन ऋण धारकों का खाता बैंक में खराब हो चुका है। उनके लिए यह अव... और पढ़ें »

  • फरकिया में फ्लैग मार्च

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 10:14 PM (IST)

    खगड़िया। शांतिपूर्ण मतदान सम्पन्न कराने को लेकर ऑपरेशन एएसपी विमलेश चंद्र झा के नेतृत्व में मौरकाही थानाध्यक्ष महेश कुमार व भारी संख्या में बलों द्वारा फ्लैग मार्च किया गया। रसौंक, बछौता, सबलपुर, माड़र आदि गांवों में फ्लैग मार्च निकाला गया। लोगों से भय मुक्त होकर शांतिपूर्ण मतदान करने की अपील की गई। और पढ़ें »

  • बेलदौर में हुई भारी बारिश बाद जल जमाव

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 10:14 PM (IST)

    खगड़िया। मंगलवार की भोर बेलदौर प्रखंड में आंधी के साथ-साथ जमकर बारिश हुई। आंधी से आम व लीची की फसल को नुकसान पहुंची है। वहीं बारिश से कई ग्रामीण सड़कों पर जल जमाव हो गया है। कच्ची सड़कों पर झील का नजारा है। इससे ग्रामीणों को भारी परेशानी उठानी पड़ रही है। पांव पैदल चलना मुश्किल हो रहा है। वहीं खेत-खलिहान में तैयार मक्का की फसल बारिश में भिंगकर बर्बाद होने से किसानों में चिंता है। मालूम हो कि बीपी मं... और पढ़ें »

  • पंचायत चुनाव : गणना अभिकर्ता को ले आवेदन देने उमड़ रही भीड़

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 10:14 PM (IST)

    खगड़िया। प्रखंड में पंचायत चुनाव के मतगणना को लेकर प्रशासनिक सरगर्मी तेज हो गई है। स्थानीय गांधी इंटर विद्यालय में 29 मई से सुबह के 8 बजे से मतगणना का कार्य शुरू होगा। जानकारी के मुताबिक मतगणना कार्य को लेकर 4 मतगणना कक्ष में कुल 23 टेबुल लगवाए जाने का कार्य अंतिम चरण में है। जिसमें प्रत्येक मतगणना कक्ष में 6 टेबुल लगाकर मतों की गिनती की जाएगी। प्रत्येक मतगणना कक्ष के लिए एआरओ को प्रतिनियुक्त कि... और पढ़ें »

  • सर्प दंश से महिला की मौत

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 10:13 PM (IST)

    खगड़िया। मानसी के चुकती गांव की 45 वर्षीय सुनीता देवी की मौत सर्प दंश से सोमवार की देर रात हो गई। परिजन के अनुसार देर रात उनके दाहिना हाथ में जहरीले सांप ने डंस लिया। उपचार हेतु सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां कुछ देर बाद ही उनकी मौत हो गई। डा. केके शर्मा के अनुसार देर रात 2.30 में उक्त मरीज को उपचार हेतु अस्पताल में भर्ती कराया गया। बचाने को लेकर तत्क्षण उपचार शुरू किया गया, मगर 2.52 में उक्... और पढ़ें »

  • मारपीट करने वालों को पांच वर्ष सश्रम कारावास

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 10:13 PM (IST)

    खगड़िया। जिला एवं सत्र न्यायाधीश, खगड़िया अरुण कुमार शर्मा ने मंगलवार को मारपीट कर जख्मी कर देने के आरोप में चार व्यक्ति को दोषी पाते हुए पांच वर्ष सश्रम कारावास की सजा सुनाई है। जानकारी के मुताबिक गोगरी थाना के लक्ष्मीनगर हाट निवासी क्रांति देवी ने गोगरी थाना में दिनांक 9 जुलाई 2008 को आवेदन देकर शिकायत की थी कि लक्ष्मी नगर हाट निवासी अजय साह, विजय साह, मदन साह उर्फ जुगनू एवं सुमित साह ने मेरे पति... और पढ़ें »

  • 11 हजार लाइन की तार टूट कर गिरी, मवेशी की मौत

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 10:13 PM (IST)

    खगड़िया। बिचली टोला, महेशखूंट की घनी आबादी से गुजरने वाली 11 हजार वोल्ट बिजली की तार मंगलवार की सुबह टूट कर गिर गई, जिसकी चपेट में आने से मनोज चौरसिया की एक गाय व बछड़ा तथा उसके भाई दुलारचंद चौरसिया की एक गाय स्पर्शाघात से मर गई। जबकि, गांव के आंगनबाड़ी केन्द्र की सहायिका मुन्नी देवी और उसके पड़ोसी दुखो चौरसिया को भी करंट लग गई। दोनों का इलाज लोकल स्तर पर चिकित्सक द्वारा की जा रही है। घटना की सूचना ... और पढ़ें »

  • नौका पुल: रखी जा रही निगरानी

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 10:13 PM (IST)

    खगड़िया। नौका पुल डुमरी घाट होकर मंगलवार को परिचालन जारी रहा। जलस्तर में लगभग एक फीट की कमी आने के बाद स्थिति में थोड़ा बदलाव आया है। नौका पुल के एप्रोच पथ पर पानी का दवाब कमा है। परंतु, कब तक परिचालन जारी रहेगा यह कोसी के जलस्तर पर निर्भर करता है। मालूम हो कि कोसी-बागमती नदी के संगम पर अवस्थित क्षतिग्रस्त बीपी मंडल सेतु के बगल में तात्कालिक रूप से परिचालन बहाल करने को लेकर कोसी के कारीगरों ने नौका ... और पढ़ें »

  • थमा गया प्रचार, मतदान कल

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 10:13 PM (IST)

    खगड़िया। त्रि-स्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर मंगलवार को नौवें चरण के मतदान हेतु पीठासीन पदाधिकारी व अन्य कर्मियों के बीच सामग्री का वितरण कर दिया गया। बाजार समिति स्थित बज्रगृह के पास से संबंधित कर्मियों को सामग्री दिया गया। इधर, सदर एसडीओ शिव कुमार शैव, बीडीओ रविरंजन आदि अधिकारी लगे हुए थे। मालूम हो कि जिला परिषद क्षेत्र संख्या 6 व 7 के 13 पंचायतों में गुरुवार को मतदान होना है। इधर, बीडीओ रविरंजन क... और पढ़ें »

  • न्यायालय के आदेश बाद भी नहीं हुई राशि की वसूली

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 10:13 PM (IST)

    खगड़िया। न्यायालय जिला नीलाम पत्र शाखा से आदेश पारित होने के सात माह बाद भी उक्त आदेश का पालन नहीं हो पा रहा है। वरीय उपसमाहर्ता सह जिला नीलाम पदाधिकारी प्रियंका कुमारी ने बेलदौर बीडीओ द्वारा लाए गए वाद की सुनवाई बाद अलौली में पदस्थापित पंचायत सचिव नरेश दास के वेतनादि से 40 प्रतिशत राशि तब तक वसूल करने का आदेश अलौली बीडीओ को दिया था, जब तक 4.61 लाख रुपये सरकारी खजाने में जमा नहीं हो जाए। मामला दिघौ... और पढ़ें »

  • मतगणना कर्मियों को दिया गया प्रशिक्षण

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 10:13 PM (IST)

    खगड़िया। समाहरणालय के सभागार में मंगलवार को त्रि-स्तरीय पंचायत चुनाव के मतगणना को लेकर मानसी, अलौली, परबत्ता, गोगरी, चौथम व बेलदौर के आरओ, एआरओ के साथ ही मतगणना कर्मियों को प्रशिक्षण दिया गया। इस दौरान उक्त अधिकारियों व कर्मियों को मतगणना प्रक्रिया आदि के विषय में विस्तार से जानकारी दी गई। मौके पर जिला पंचायती राज पदाधिकारी सियाराम सिंह, प्रशिक्षण कोषांग सह कार्मिक कोषांग के नोडल पदाधिकारी मुकेश ... और पढ़ें »

  • अलौली के आज से होगा रामध्वनी यज्ञ

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 10:13 PM (IST)

    खगड़िया। 25 से 29 मई तक अलौली विश्वकर्मा नगर में श्रीश्री 108 रामध्वनि यज्ञ सह मेला का आयोजन किया जाएगा। इसकी तैयारी अंतिम चरण में है। इधर, यज्ञ सह मेला समिति के संयोजक किरणदेव यादव ने बताया कि 25 मई को सुबह में 108 कन्याओं द्वारा भव्य कलश यात्रा निकाली जाएगी। साथ ही टावर झूला, ब्रेक डांस झूला, जादूगर, मिनी सर्कस आदि मनोरंजन का साधन यहां उपलब्ध रहेगा। इधर, समिति के अध्यक्ष चीनीलाल यादव, सचिव पंकज क... और पढ़ें »

  • दुर्घटना में जख्मी

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 10:13 PM (IST)

    खगड़िया। एनएच 31 के गंडक पुल के समीप सोमवार की देर शाम वाहन दुर्घटना में बेगूसराय के रचिआही गांव का विमल पासवान जख्मी हो गया। पुलिस द्वारा उसे उपचार हेतु सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां आरंभिक उपचार बाद उसे रेफर कर दिया गया।और पढ़ें »

  • वाहन चेकिंग से तीस हजार वसूली

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 10:13 PM (IST)

    खगड़िया। एसपी अनिल कुमार सिंह के निर्देश पर चलाए गए वाहन चेंिकग अभियान के दौरान मंगलवार को तीस हजार से अधिक राजस्व की उगाही की गई। नगर थानाध्यक्ष महफूज खां के अनुसार 80 वाहन संचालकों से 28 हजार 500 रुपये जुर्माना वसूल किया गया। वहीं, चित्रगुप्तनगर थानाध्यक्ष प्रतोष कुमार के अनुसार बीस वाहनों से दो हजार रुपया वसूल किया गया।और पढ़ें »

  • 'जट जटिन' ने बिहार की लोक संस्कृति को विश्व पटल पर उतारा: पतंग

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 10:13 PM (IST)

    खगड़िया। रघुवीर सिंह निर्देशित फिल्म 'जट जटिन' का प्रमोशन मंगलवार को शहर के एक सिनेमा हॉल में किया गया। मालूम हो कि यह फिल्म बिहार की लोक संस्कृति का बखान करती है। प्रमोशन के अवसर पर फिल्म के निर्माता व लेखक अनिल पतंग, निर्देशक, अभिनेता राजीव दिनकर, अमिय कश्यप, अभिनेत्री अमर ज्योति आदि मौजूद थे। प्रमोशन के बाद मां शकुंतला होटल में संवाददाताओं को संबोधित करते हुए फिल्म के निर्माता व मशहूर रंगकर्मी ... और पढ़ें »

(News from Khagaria, Bihar)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें