1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

खगडि़या

भीटी का दो दिवसीय गैर आवासीय प्रशिक्षण शुरू

महेशखूंट (खगड़िया)संवाद सूत्र : साक्षर भारत कार्यक्रम के तहत प्रखंड के सभी 20 पंचायतों में सोमवार से लोक शिक्षा केन्द्रों में भीटी, वरीय प्रेरक व प्रेरकों का दो दिवसीय गैर आवासीय प्रशिक्षण शिविर शुरू किया गया। प्रत्येक केन्द्र पर इसकी संख्या 32 देखी गई। मध्य विद्यालय, बाबू बगीचा स्थित शिविर का जायजा केआरपी अरिमर्दन, राम प्रवेश रजक, सरोज कुमार, आद्रि प्रतिनिधि नवीन कुमार सिन्हा, रंजीत कुमार सिन्हा, ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 09:25 PM (IST)
        

शिव शिष्यों का प्रखंड स्तरीय सम्मेलन आयोजित

संवाद सूत्र, चौथम(खगड़िया): प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत करूआ मोड़ के चैती दुर्गा स्थान प्रांगण में सोमवार को शिव शिष्यों के प्रखंड स्तरीय सम्मेलन का समापन हुआ। मौके पर मंच का संचालन गुरू भाई पप्पू ने की। मौके पर शिव शिष्य शोभा ने मंच से कहा कि शिव आज भी जन-जन के गुरू हैं। उन्होंने कहा कि शिव के बिना सृष्टि का कल्याण संभव नहीं है। धरती पर जो मनुष्य शिव के शरण में आते हैं उनके सारे दुख: दूर हो जाते हैं। वह... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 09:22 PM (IST)
        

गृहरक्षकों ने समाहरणालय पर दिया धरना

खगड़िया, संवाद सूत्र : बिहार रक्षा वाहिनी स्वयं सेवक संघ द्वारा मंगलवार को समाहरणालय के समीप धरना दिया गया। मांगों को लेकर हड़ताल के 12 वें दिन भी गृहरक्षकों का हौसला बुलंद था। धरना व घेराव का नेतृत्व संघ के प्रदेश अध्यक्ष देश बंधु आजाद, जिलाध्यक्ष रंजन कुमार, कोषाध्यक्ष दिनेश यादव कर रहे थे। धरना स्थल पर एक सभा का आयोजन किया गया। संबोधित करते हुए जिलाध्यक्ष ने कहा कि संघ स्थापना का 38 वर्ष बीतने क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 09:18 PM (IST)
        

किसानों के खाते में नहीं पहुंच सकी है क्षतिपूर्ति राशि

संवाद सूत्र, चौथम(खगड़िया): प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत विभिन्न पंचायत के किसानों के खाते में सरकार द्वारा दी जाने वाली फसल क्षतिपूर्ति अनुदान की राशि नहीं पहुंच सकी है। जिसके कारण किसानों में क्षोभ है। मालूम हो कि शुक्रवार को एसडीओ सुनील कुमार ने बीडीओ को निर्देश दिया था कि हर हाल में शनिवार तक प्रखंड के सभी किसानों के खाते में अनुदान की राशि आरटीजीएस के माध्यम से चले जाना चाहिए। लेकिन अब तक किसानों क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 09:14 PM (IST)
        

साप्ताहिक बैठक में योजनाओं की समीक्षा

खगड़िया, संवाद सूत्र : सदर प्रखंड के सभागार में मंगलवार को बीडीओ ने कर्मियों के साथ साप्ताहिक बैठक आयोजित की। जिसकी अध्यक्षता बीडीओ सुनील कुमार ने की। उन्होंने समीक्षा के दौरान विभिन्न योजना पर चर्चा किया। साथ ही सामुदायिक भवन वर्क शेड निर्माण में कई जगहों पर काफी लंबित है। इस बाबत संबंधित विकास मित्र शीघ्र पूरा करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि अनुसूचित जाति का सर्वे कर शीघ्र प्रतिवेदन दें। ता... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 09:12 PM (IST)
        

फरकिया के लाल ने किया कमाल

खगड़िया, संवाद सूत्र : बिहार बोर्ड के इंटर कामर्स में कोशी कालेज के छात्र अमन अग्रवाल ने सूबे में द्वितीय एवं अभिषेक गुप्ता ने 8वां स्थान प्राप्त किया। इधर, उसकी सफलता पर एक बार फिर कोशी कालेज में शैक्षणिक माहौल में सुधार को बल मिला है। वैसे शिक्षा में बेहतरी का महाविद्यालय का इतिहास रहा है। वर्षो पूर्व इस कालेज से शैक्षणिक स्थिति काफी अच्छी थी। इस महाविद्यालय से सफल छात्र दूर-दूर तक परचम लहरा रहे ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 09:08 PM (IST)
        

दस दिनों में बहाल करें सेविका-सहायिका

खगड़िया, संवाद सूत्र : समाहरणालय के सभागार में मंगलवार को आईसीडीएस की समीक्षात्मक बैठक आयोजित की गई। जिसकी अध्यक्षता एडीएम एमएच रहमान ने की। उन्होंने आंगनबाड़ी केन्द्र भवन निर्माण की स्थिति पर चर्चा की। अधिकारियों द्वारा बताया गया कि 350 आंगनबाड़ी केन्द्र भवन निर्माण को ले स्वीकृति प्रदान की गई है। जिसमें 50 फीसदी निर्माण कार्य हुआ। शेष जगहों पर नए सिरे से जमीन खोजा जा रहा है। ताकि भवन निर्माण की दिश... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 09:04 PM (IST)
        

सीए बनने की है तमन्ना : अमन अग्रवाल

खगड़िया : शहर के विद्याधार मुहल्ला के व्यवसाई शंभू अग्रवाल और रंजना देवी के सबसे छोटे संतान अमन अग्रवाल ने वाणिज्य विषय से इंटरमीडिएट की परीक्षा में सूबे में दूसरा स्थान लाकर इलाके को गौरवान्वित किया है। कोशी कॉलेज खगड़िया के छात्र अमन अग्रवाल कहते हैं कि 10वीं तक की पढ़ाई शहर के होली गैंगेज पब्लिक स्कूल से किया। तब तक साइंस लेकर आगे पढ़ाई करने की तमन्ना थी। 10वीं की परीक्षा में 9.4 सीजीपीए से उत्त... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 06:10 PM (IST)
        

श्रीमद्भागवत कथा कल से

मानसी(खगड़िया)संवाद सूत्र: मानसी बाजार में भगवती मंदिर परिसर में आगामी 27 मई से सात दिवसीय भागवत कथा का आयोजन किया जाएगा। कथा वाचक बैजू महंत ने बताया कि संगीतमय भागवत कथा में वृंदावन के कलाकारों द्वारा सुंदर झांकी की प्रस्तुति भी पेश की जाएगी। और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 08:56 PM (IST)
        

भागवत कथा को ले निकाली गई भव्य कलश शोभा यात्रा

गोगरी(खगड़िया)संवाद सूत्र: अनुमंडल के फतेहपुर में भगवती मंदिर के तृतीय वार्षिकोत्सव पर आयोजित होने वाले सात दिवसीय भागवत कथा को लेकर रविवार को भव्य कलश शोभा यात्रा निकाली गई। कलश शोभायात्रा फतेहपुर स्थित भगवती मंदिर से निकाली गई। शोभा यात्रा में काफी संख्या में महिला पुरूष कतारबद्ध हो बाजे गाजे के साथ लगभग 7 किलोमीटर दूर स्थित गोगरी गंगा घाट तक गई। जहा श्रद्धालुओं ने गंगा स्नान के बाद विधि-विधान के... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 08:55 PM (IST)
        

ससुराल वालों की प्रताड़ना से श्वेता की मौत

खगड़िया,संवाद सूत्र: मुफस्सिल थाना अंतर्गत रहीमपुर पंचखुट्टी की श्वेता देवी ने ससुराल वालों की प्रताड़ना से जूझते हुए सोमवार को दम तोड़ दिया। उसने बेगूसराय के सिहमा गांव के पति गोपाल सिंह व अन्य पर छह महीना पहले मुफस्सिल थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई थी। पुलिस की मानें तो उसका बयान स्थानीय अदालत में भी दर्ज हुआ था। आरोप है कि ससुराल वाले तीन लाख रुपये का डिमांड करते रहे। नहीं देने पर दो बार उसका गर्भप... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 08:53 PM (IST)
        

हत्यारे की गिरफ्तारी की मांग को ले थाना का घेराव

संवाद सूत्र, परबत्ता(खगड़िया): बीते 4 मई को नयागांव शिरोमणी टोला के रवीश कुमार के हत्यारे की गिरफ्तारी की माग को लेकर उक्त गांव के कई लोगों ने सोमवार को परबत्ता थाना का घेराव किया। पूर्व सूचना के आधार पर पुलिस द्वारा थाना का बड़ा गेट बंद कर छोटे गेट से आने-जाने का कार्य किया जा रहा था। घेराव करने वाले लोग गेट तक पहुंचे। इतने में थानाध्यक्ष आशुतोष कुमार वार्ता के लिए लोगों के बीच आए। ग्रामीण सुबोध ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 08:53 PM (IST)
        

महिला वार्ड पार्षद अब होंगी हाईटेक

गोगरी(खगड़िया)संवाद सूत्र: नगर पंचायत गोगरी जमालपुर की महिला वार्ड पार्षद अब हाइटेक होगी। नगर विकास विभाग द्वारा उन्हें हाईटेक बनाने का प्रयास किया जा रहा है। जिसके तहत महिला वार्ड पार्षदों को लैपटाप मुहैया कराया गया। सोमवार को नपं कार्यालय में कार्यपालक पदाधिकारी सह बीडीओ रंजीत कुमार सिंह व नपं अध्यक्ष रंजिता कुमारी निषाद द्वारा 8 महिला वार्ड पार्षदों के बीच लैपटाप का वितरण किया। मौके पर उन्होंन... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 08:49 PM (IST)
        

ग्राम कचहरी को सुदृढ़ बनाने पर दिया बल

मानसी(खगड़िया)संवाद सूत्र : प्रखंड कार्यालय सभागार में सोमवार को विभिन्न पंचायत के ग्राम कचहरी के जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक की गई। बैठक में ग्राम कचहरी को सुदृढ़ बनाने पर बल दिया गया। बैठक की शुरूआत में सबसे पहले विभिन्न पंचायत से आए हुए सरपंच, उपसरपंच, पंच तथा न्याय सचिवों से परिचय प्राप्त किया गया। बीडीओ मनोज कुमार अग्रवाल ने सभी जनप्रतिनिधियों को ग्राम कचहरी को विधि पूर्वक संचालन करने की बात कह... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 08:47 PM (IST)
        

बैठक में लिये गए कई निर्णय

खगडि़या, संवाद सूत्र: शहर के एनएसी रोड स्थित जिला कांग्रेस कार्यालय में सोमवार को महिला कमेटी की बैठक हुई। जिसकी अध्यक्षता महिला कमेटी के जिलाध्यक्ष राजकिरण ठाकुर ने की। मौके पर प्रदेश महिला कांग्रेस महासचिव प्रीति वर्मा, कमेटी के जिलाध्यक्ष कुमार भानू प्रताप उर्फ गुड्डू पासवान आदि मौजूद थे। बैठक में निर्णय लिया गया कि केन्द्र सरकार के एक वर्ष में किए गए कार्यो की विफलता आमजनों तक पहुंचाई जाए। साथ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 08:44 PM (IST)
        

एंबुलेंस के अभाव में रास्ते में प्रसव

संवाद सूत्र, बेलदौर(खगड़िया): इसे स्वास्थ्य विभाग की लचर व्यवस्था नहीं तो और क्या कहेंगे। प्रसव कराने पीएचसी आ रही प्रसूति समय पर पीएचसी नहीं पहुंच पाई और रास्ते में ही प्रसव हो गया। जिसके बाद स्थानीय पीएचसी में जच्चा एवं बच्चा का उपचार कराया गया। जानकारी के मुताबिक सोमवार की सुबह सठमा गांव निवासी पिंकू सदा की पत्नी गूलो देवी को प्रसव पीड़ा के बाद पोषक क्षेत्र की आशा कार्यकर्ता माला कुमारी एम्बुलेंस... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 08:43 PM (IST)
        

बूथ पर नहीं रहने वाले 47 बीएलओ से स्पष्टीकरण तलब

खगड़िया, संवाद सूत्र: जिले के 47 बीएलओ से स्पष्टीकरण पूछा गया है। मालूम हो कि रविवार को सभी 900 बूथों पर विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण अभियान चलाया गया था। जिसमें विभिन्न बूथों पर चयनित बीएलओ अनुपस्थित पाए गए थे। इधर उपनिर्वाचन पदाधिकारी विपिन कुमार ने बताया कि जांच करने के क्रम में अनुपस्थित पाए गए बीएलओ से स्पष्टीकरण तलब किया गया है। जिसके बाद वैकल्पिक व्यवस्था के तहत दूसरे बीएलओ को ड्यूटी पर लगाया ग... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 08:41 PM (IST)
        

वामदलों ने भूमि अधिग्रहण बिल केखिलाफ दिया धरना

खगड़िया, संवाद सूत्र : समाहरणालय के सामने सोमवार को भूमि अधिग्रहण बिल के खिलाफ वामपंथी दल किसान खेत मजदूरों द्वारा धरना दिया गया। जिसकी अध्यक्षता सुभाष सिंह, हरेराम चौधरी ने संयुक्त रूप से किया। मौके पर देवेन्द्र चौरसिया ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भूमि अधिग्रहण बिल लाकर पूंजीपतियों को लाभ पहुंचाने का काम कर रही है। इससे किसानों मजदूरों को काफी हानि है। वहीं, बिहार राज्य खेत मजदूर यूनिय... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 08:41 PM (IST)
        

रेत पर रेंगते रहे सरकारी वाहन

जागरण संवाददाता, खगड़िया: फरकिया इलाके में जहां नौका दुर्घटना की खबर से नींद उड़े जिला प्रशासन के लोग पीड़ितों को यथा शीघ्र राहत पहुंचाने के जद्दोजहद में जुट गए। वहीं दियारा क्षेत्र में नदी व बालू बाधा बनकर अपना विशालकाय हाथ पसारे रहा। सोनमनकी बांध से नीचे उतरते ही धूल व धूल से भरे गड्ढे में हिचकोला खाते बागमती के किनारे पहुंचाना पड़ा। जुगाड़ नाव के सहारे छोटी वाहन को पार कराने के बाद बालू की रेत पर रे... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 08:40 PM (IST)
        

बेदखल पर्चाधारी को दखल दिलाने का निर्देश

खगड़िया, संवाद सूत्र: समाहरणालय के सभागार में सोमवार को राजस्व की समीक्षात्मक बैठक आयोजित की गई। जिसकी अध्यक्षता डीएम राजीव रौशन ने की। उन्होंने बिंदुवार प्रगति के स्थिति पर चर्चा की। समीक्षा के क्रम में कई पदाधिकारियों का जमकर फटकार लगाई। डीएम ने कहा कि पर्चाधारी बेदखल लोगों को आपरेशन दखल दहानी के तहत शिविर लगाकर दखल दिलाने में तत्परता के साथ काम करें। उन्होंने कहा कि लोगों द्वारा दाखिल खारिज प्रप... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 08:40 PM (IST)
        
(News from Khagaria, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें