Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
March 01,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

खगडि़या

पोशाक व साइकिल राशि का हुआ वितरण

पसराहा,(खगड़िया)संवाद सूत्र: क्षेत्र के सतीश किसान उच्च विद्यालय दीना चकला में गुरुवार को मुख्यमंत्री पोशाक व साईकिल राशि और छात्रवृति राशि का वितरण हुआ। कार्यक्रम की शुरूआत पूजा कुमारी, कंचन कुमारी एवं प्रीति जिंटा के द्वारा स्वागत गीत से हुई। इसके बाद पूर्व मुख्यमंत्री सतीश प्रसाद, विष्णुदेव प्रसाद यादव और विद्यालय के प्रभारी अरविन्द कुमार के द्वारा दीप प्रज्जवलित कर कार्यक्रम की शुरूआत की गई। वि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 09:47 PM (IST)
        

किसानों से जुड़ी मामलों को लेकर अनशन शुरू

संवाद सूत्र, बेलदौर(खगड़िया): आरटीआई के तहत किसान हित से जुड़े सूचनाओं को ससमय मुहैया नहीं कराए जाने से नाराज आरटीआई कार्यकर्ता शुक्रवार को प्रखंड कार्यालय के समक्ष अनशन पर बैठ गए। अनशनकारियों का नेतृत्व कर रहे आरटीआई कार्यकर्ता ओमप्रकाश क्रांति ने बताया कि किसानों के हित से जुड़ी कई सूचनाएं इस अधिनियम के तहत मांग की गई लेकिन संबंधित लोक सूचना पदाधिकारी समुचित एवं ससमय पर सूचना नहीं देते हैं। साथ ही ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 09:44 PM (IST)
        

नगर परिषद बोर्ड की साधारण बैठक संपन्न

जागरण संवाददाता, खगड़िया: नगर परिषद के सभागार में शुक्रवार को बोर्ड की साधारण बैठक की गई। अध्यक्षता नप सभापति मनोहर कुमार यादव ने की। जिसमें गत बोर्ड की बैठक एवं सशक्त स्थाई समिति की बैठक की संपुष्टि की गई। बैठक में वित्तीय वर्ष 2015-16 के बजट प्राक्कलन की पेशी की गई। बैठक में सदस्य द्वारा दिए गए विभिन्न तरह के सुझावों को देखते हुए बजट में आंशिक सुधार भी किया गया। नगर परिषद क्षेत्र के साफ-सफाई की व... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 09:40 PM (IST)
        

एनयूके ने किया खेलकूद प्रतियोगिता

खगड़िया, संवाद सूत्र: स्थानीय कृषि उत्पादन बाजार समिति में नेहरू युवा केन्द्र एवं यूथ क्लब के द्वारा जिला स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता हुई। जिसका उद्घाटन डीडीसी एबी अंसारी ने बाल पर किक मारकर किया। उन्होंने कहा कि इस तरह के आयोजन से बच्चों बढ़चढ़ कर हिस्सा लेगा। उन्होंने मासिक एवं शारीरिक विकास के माध्यम से खेल की प्रेरणा दी। नेहरू युवा क्लब के सदस्य पांडव कुमार ने बताया कि कबड्डी टीम में आजाद क्लब रह... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 09:39 PM (IST)
        

पूज्य बाबा की निकाली गई शोभा यात्रा

संवाद सूत्र, बेलदौर(खगड़िया) : अखिल भारतीय संतमत सत्संग में भाग लेने पहुंचे संतमत सत्संग के प्रधान आचार्य स्वामी चतुरानन्द जी महाराज सहित अन्य साधु महात्मा को चोढ़ली गांव से भव्य शोभा यात्रा जुलूस के सहारे पनसलवा गांव लाया गया। इस दौरान पनसलवा गांव के सैकड़ों श्रद्धालु मोटरसाइकिल पर सवार हो पूज्य बाबा का जयकारा लगाते रहे। इनमें जहां रहो सत्संग करो, सद्गुरू महराज की जय सहित अन्य गगन भेदी नारे लगाते र... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 09:38 PM (IST)
        

न्यायालय परिसर में ननद-भौजाई भिड़ी

खगड़िया, संवाद सूत्र : शुक्रवार को व्यवहार न्यायालय परिसर में महिलाओं के बीच खींचतान को देख भीड़ जुट गई। चित्रगुप्तनगर पुलिस द्वारा तीनों महिला को थाना लाया गया। रिश्ते में ननद-भौजाई व सास लगने वाली तीनों महिलाएं थाना में भी लड़ने लगी। एक महिला का कहना था कि रिश्ते में भौजाई लगने वाली चार बच्चों की मां ने उनके पति को कब्जा कर लिया है। इस आलोक में पहले भी चित्रगुप्तनगर थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई गई ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 09:37 PM (IST)
        

ग्रामीणों ने विद्यालय में किया हंगामा

जलालगढ़ (पूर्णिया), संस : प्रखंड के मध्य विद्यालय बथनाहा में शिक्षक की मनमानी को लेकर ग्रामीण एवं अभिभावकों ने जमकर हंगामा किया। इस दौरान अभिभावक एवं ग्रामीणों ने विद्यालय के प्रधान सहित सभी शिक्षकों को घेर लिया। ग्रामीणों का आरोप है कि विद्यालय में शिक्षक पढ़ाने नहीं बल्कि टेबलेट, फेसबुक और ह्वाट्सएप चलाने आते हैं। अभिभावकों ने आरोप लगाते हुए कहा कि शिक्षक सूफियान आलम का डिप्टेशन आदर्श मध्य विद्य... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 07:38 PM (IST)
        

चौथम का अतिरिक्त प्रभार

खगड़िया,संवाद सूत्र: लापरवाही के आरोप में निलंबित किए गये चौथम बीईओ की जगह अब गोगरी के बीईओ हरेंद्र रजक कमान संभालेंगे। जिला शिक्षा पदाधिकारी डा. ब्रज किशोर सिंह के अनुसार गोगरी बीईओ फिलहाल दोनों प्रखंड के कार्य देखेंगे।और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 07:23 PM (IST)
        

इंटर की परीक्षा से 9 निष्कासित

खगड़िया,संवाद सूत्र: शुक्रवार को भी इंटरमीडिएट की परीक्षा सभी केंद्रों पर शांतिपूर्ण तरीके से सम्पन्न हुआ। भाषा व मनोविज्ञान की परीक्षा में कुल 149 परीक्षार्थी अनुपस्थित पाए गये। जबकि विभिन्न केंद्रों से 9 परीक्षार्थी कदाचार के आरोप में निष्कासित किए गए। जिला शिक्षा पदाधिकारी डा. ब्रज किशोर सिंह के अनुसार पहली पाली में कुल 5307 में 109 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। जबकि, दूसरी पाली की परीक्षा में कुल ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 07:22 PM (IST)
        

मशाल जुलूस आज

जासं, खगड़िया: मानसी में शनिवार को युवा शक्ति कार्यकर्ताओं द्वारा भूमि अधिग्रहण अध्यादेश के विरोध में मशाल जुलूस निकाला जाएगा। उक्त जानकारी देते हुए युवा शक्ति के मानसी प्रखंड अध्यक्ष अभय कुमार गुड्डू ने कहा कि हर हाल में इस अध्यादेश को सरकार को वापस लेना होगा। यह पूरी तरह से गरीब विरोधी अध्यादेश है। इसके सैद्धांतिक विरोध के लिए युवा शक्ति द्वारा शनिवार की शाम मानसी बाजार में उक्त जुलूस निकाली जाएग... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 07:22 PM (IST)
        

सत्संग की सफलता को ले बनाए गए 18 विभाग

संवाद सूत्र, बेलदौर (खगड़िया): शनिवार से आरंभ होने वाले तीन दिवसीय अखिल भारतीय संतमत सत्संग के सफल संचालन को लेकर 18 विभागों का बंटवारा करते हुए प्रत्येक विभाग के वरीय नियंत्रक की देखरेख में पदाधिकारी को मनोनीत किया गया है। जानकारी देते हुए मीडिया प्रकोष्ठ के पदाधिकारी सुनील कुमार ने बताया कि सत्संग में अपार भीड़ जुटने के मद्देनजर अलग-अलग विभाग चिन्हित कर वरीय नियंत्रक की देखरेख में पदाधिकारी को मनो... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 07:21 PM (IST)
        

धरातल पर नहीं दिख रहा किशोर चेतना वृक्षारोपण योजना

संवाद सूत्र, परबत्ता (खगड़िया): प्रखंड क्षेत्र के विभिन्न पंचायतों के विद्यालयों में मुख्यमंत्री हरित क्राति को धरातल पर उतारने वाली किशोर चेतना वृक्षारोपण योजना फ्लाप होता दिख रहा है। यह योजना आज तक धरातल पर नहीं उतर कर फ्लाप हो गया। बताया जाता है कि किशोर चेतना वृक्षारोपण योजना जैसे महत्वाकाक्षी योजना वर्ष 2006-07 में प्रारंभ किया गया था। इस योजना के अंतर्गत पर्यावरण संरक्षण को लेकर किसी भी मान्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 07:20 PM (IST)
        

जन समस्याओं व अपराध से जूझ रहे हैं लोग: भाजपा

गोगरी(खगड़िया)संवाद सूत्र: क्षेत्र में घटित घटनाओं के बाद सूबे के पूर्व उपमुख्यमंत्री व भाजपा विधान मंडल दल के नेता सुशील कुमार मोदी के जिला भ्रमण के दौरान घटनाओं में पीड़ित परिजनों से मुलाकात के दौरान सामने आए तथ्यों व जन समस्या उजागर हुई है। जिसे लेकर भाजपा जिलाध्यक्ष रामानुज चौधरी ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहा कि अपराध से लोग त्रस्त हैं तथा आमलोग समस्या से जूझ रहे हैं। पूर्व उपमुख्यमंत्री के भ्र... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 07:19 PM (IST)
        

गैस एजेंसी संचालक पर गिर सकती है गाज

संवाद सूत्र, चौथम(खगड़िया) : चौथम इंडेण ग्रामीण गैस वितरक एजेंसी का एसडीओ सुनील कुमार यादव ने गुरुवार को औचक निरीक्षण किया। इस क्रम में उन्होंने एजेंसी में कई प्रकार की अनियमितता पाई। मालूम हो कि अनुमंडल पदाधिकारी खगड़िया को स्थानीय कुछ उपभोक्ताओं ने गैस एजेंसी संचालक के विरूद्ध आवेदन दिया था। जिसमें उपभोक्ताओं ने कहा है कि संचालक की मनमानी से उपभोक्ता आहत हैं। सरकारी दर से अधिक मूल्य पर कनेक्शन सहि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 07:18 PM (IST)
        

खगडि़या में होगी रोजगारोन्मुख पढ़ाई

जागरण संवाददाता, खगड़िया : खगड़िया में श्यामलाल चंद्रशेखर पारा मेडिकल संस्थान में पहली बार स्वच्छता निरीक्षक पद के लिए पढ़ाई शुरू की जा रही है। सरकार ने इसकी मान्यता भी दे दी है। रोजगार की है असीम संभावनाएं जिस प्रकार केंद्र में आई भाजपा की सरकार ने बापू के स्वच्छ भारत के सपने पर काम करना शुरू किया इससे आमलोगों में एक आशा जगी कि हो सकता है इस दिशा में रोजगार भी सृजन किए जाएं। दूसरी तरफ बिहार सरकार... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 07:15 PM (IST)
        

दुष्कर्म व हत्या का मुख्य आरोपी गिरफ्तार

महेशखूंट(खगड़िया)संवाद सूत्र: चैधा सिरजुआ गांव में विगत 19 फरवरी की रात एक किशोरी के साथ दुष्कर्म बाद हत्या के मुख्य आरोपी चंडीटोल बन्नी के रौशन कुमार को महेशखूंट थाना के प्रभारी थानाध्यक्ष शिवशंकर मांझी ने शुक्रवार को गुप्त सूचना के आधार पर खगड़िया से गिरफ्तार कर लिया। इसकी पुष्टि करते हुए एसडीपीओ संजय कुमार झा ने बताया कि घटना में दो अपराधी शामिल थे, जिसमें एक को पहले ही चालान कर न्यायालय को सुपुर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 07:12 PM (IST)
        

स्थापना दिवस पर रालोसपा देगी समाहरणालय के समक्ष धरना

खगड़िया, संवाद सूत्र: शहर के चित्रगुप्त नगर मोहल्ला में शुक्रवार को राष्ट्रीय लोक समता पार्टी कर्यकर्ताओं की बैठक आयोजित की गई है। जिसकी अध्यक्षता पार्टी के जिलाध्यक्ष अमित कुमार मंटू ने की। बैठक में 3 मार्च को समाहरणालय के सामने किसानों की विभिन्न समस्याओं के समाधान हेतु धरना का आयोजन किये जाने का निर्णय लिया गया। साथ ही 3 को ही पार्टी के स्थापना दिवस को जनआंदोलन के रूप में मनाए जाने का निर्णय लिय... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 07:10 PM (IST)
        

साल के अंत तक बिजली से चलने लगेगी ट्रेन : डीआरएम

खगड़िया, संवाद सूत्र : शुक्रवार को सोनपुर मंडल के डीआरएम राजेश तिवारी ने अपने अधिकारियों के साथ खगड़िया, मानसी समेत कई स्टेशनों का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने स्टेशन प्रबंधक प्रवीण कुमार से स्टेशन के साफ-सफाई से लेकर व्यवस्था के संदर्भ में विस्तृत जानकारी ली। डीआरएम द्वारा भोजनालय, विश्रामालय, प्रतीक्षालय से लेकर रेल परिसर आदि का निरीक्षण किया गया। स्टेशन के प्लेटफार्म व रेल परिसर में गंदगी के... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 07:08 PM (IST)
        

डीआरएम के इंतजार में करते रह गए बुद्धिजीवी

महेशखूंट(खगड़िया)संवाद सूत्र: शुक्रवार को महेशखूंट स्टेशन पर सोनपुर मंडल के डीआरएम आगमन को लेकर क्षेत्र के बुद्धिजीवी वर्ग रेलवे स्टेशन और उससे जुड़ी समस्याओं को लेकर इकट्ठा हुए थे। लगभग तीन घंटे की प्रतीक्षा बाद डीआरएम की गाड़ी मानसी जंक्शन की ओर से आई जरूर किंतु चलती चली गई। बुद्धिजीवी वर्ग प्लेटफार्म संख्या एक पर से तमाशा ही देखते रह गए। डीआरएम से मिलने की आस में अशोक सिंह, चन्दन कुमार कश्यप व डा.... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 07:01 PM (IST)
        

हथियारों के साथ सहरसा का तस्कर गिरफ्तार

खगड़िया, संवाद सूत्र : शुक्रवार को मानसी पुलिस द्वारा मटिहानी के समीप से दो युवकों को गिरफ्तार किया गया। उसके पास से 3 पिस्तौल व 15 जिंदा कारतूस समेत दो मोबाइल भी बरामद किया गया है। एसपी धूरत सायली सवलाराम ने गिरफ्तारी की पुष्टि करते हुए बताया कि कई दिनों से सूचना मिल रही थी कि हथियार तस्कर जलमार्ग के माध्यम से इस अवैध कार्य में लगे हुए हैं। मजबूत कार्रवाई को लेकर मानसी थानाध्यक्ष रामउदय तिवारी को... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 06:59 PM (IST)
        
(News from Khagaria, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें