Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 20,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

खगडि़या

विशेष छापेमारी में 53 गिरफ्तार,17 भेजे गए जेल

खगड़िया, संवाद सूत्र: शुक्रवार को एसपी दीपक बरनवाल के निर्देश पर विभिन्न थाना पुलिस द्वारा चलाए गए विशेष छापेमारी अभियान के दौरान वर्षो के फरारी समेत 53 को गिरफ्तार किया गया। एसपी के अनुसार गिरफ्तार वारंटियों में 17 को न्यायालय में पेशी बाद जेल भेज दिया गया, जबकि शेष पर जमानतीय धारा होने के कारण संबंधित थानों से जमानत पर मुक्त कर दिया गया। छापेमारी के दौरान गंगौर व मानसी क्षेत्र से 29.58 लीटर अवैध ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 09:21 PM (IST)
        

स्वीप कोर कमेटी की बैठक में जीविका को फटकार

खगड़िया, संवाद सूत्र: डीडीसी कार्यालय प्रकोष्ठ में शनिवार को सुव्यवस्थित मतदाता सहभागिता जागरूकता अभियान(स्वीप)कोर कमेटी की बैठक की गई। जिसकी अध्यक्षता डीडीसी सह कोर कमेटी के अध्यक्ष अब्दुल वहाब अंसारी ने की। उन्होंने जीविका के प्रतिनिधि को जमकर फटकार लगाते हुए कहा कि इस कार्य में काफी ढिलाई बरती जा रही है। प्रचार-प्रसार से पूर्व स्वीप कमेटी को किसी प्रकार की सूचना नहीं दी जा रही है। साथ ही प्रगति ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 09:10 PM (IST)
        

नहीं चलने दी जाएगी किसी की मनमानी: डीआईजी

खगड़िया, संवाद सूत्र: शनिवार को लोकसभा चुनाव को लेकर अब तक की गई तैयारी की समीक्षा करते हुए मुंगेर के डीआईजी सुधांशु कुमार ने कहा कि सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए जाएंगे। बैठक में एसपी दीपक बरनवाल, एएसपी राजीव रंजन, आपरेशन एएसपी विनोद कुमार मंडल, पुलिस इंस्पेक्टर उमाशंकर सिंह, इंस्पेक्टर सह नगर थानाध्यक्ष संतोष सिंह के अलावा सदर अनुमंडल क्षेत्र के थानों व ओपी के अध्यक्ष शामिल हुए। उन्होंने गोगरी थान... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 08:52 PM (IST)
        

चार सौ जिंदा कारतूस व पिस्तौल सहित अपराधी गिरफ्तार

खगड़िया,संवाद सूत्र: लोकसभा चुनाव को भयमुक्त संपन्न कराने की दिशा में सक्रिय हुई खगड़िया पुलिस को शनिवार की दोपहर एक बड़ी सफलता हाथ लगी। मुफस्सिल थाना अंतर्गत मोरकाही गांव के कचहरी टोला में एसटीएफ व जिला पुलिस के संयुक्त आपरेशन के दौरान मनोज यादव को गिरफ्तार किया गया। उसके पास से चार सौ चक्र जिंदा कारतूस व एक पिस्तौल बरामद किए गये। इधर, एसपी दीपक बरनवाल ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि उक्त गांव के ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 07:55 PM (IST)
        

अलौली में विवाहिता की फांसी लगाकर हत्या

खगड़िया, संवाद सूत्र: शनिवार को अलौली थाना अंतर्गत भिखारीघाट गांव में 23 वर्षीय रिंकू देवी की फांसी लगाकर हत्या कर दिए जाने की घटना सामने आई है। शव को ठिकाने लगाने को लेकर समीप के एक श्मसानघाट में छिपाकर रख दिया गया था। किसी ने इसकी सूचना अलौली थानाध्यक्ष हरेराम साह को दी। पुलिस ने बिना देर किए उस श्मसान घाट की ओर मूव किया। काफी मशक्कत बाद शव को बरामद किया गया, जिसकी पहचान रिंकू के रूप में की गई। प... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 07:55 PM (IST)
        

अवैध शराब के साथ एक गिरफ्तार

मानसी(खगड़िया)संवाद सूत्र: चुनाव को ले पुलिस की लगातार जागरुकता रंग ला रहा है। इन दिनों पुलिस को लगातार सफलता हाथ लग रही है। हाल के दिनों में मानसी पुलिस ने एक अवैध शराब निर्माण फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया तो लगातार शराब बरामदगी में भी सफलता हाथ लगी है। शुक्रवार को थाना क्षेत्र के बलहा बाजार से अवैध रूप से शराब बेच रहे बलहा निवासी संजय चौधरी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। छापेमारी के दौरान 50 देशी पा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 10:02 PM (IST)
        

मतदाता जागरूकता को ले निकली साइकिल रैली

संवाद सूत्र,गोगरी(खगड़िया): मतदाता जागरूकता अभियान के तहत गुरुवार को साक्षरता कर्मियों ने साइकिल रैली निकाली गई। अनुमंडल कार्यालय प्रांगण से निकाली गई साइकिल रैली को एसडीओ जनार्दन कुमार ने हरी झंडी दिखा रवाना किया। मौके पर सीओ सुनील कुमार, प्रखंड लोक शिक्षा समिति समन्वयक दिनेश पासवान आदि के अलावा प्रतिनिधि, पटना नवीन कुमार सिन्हा भी उपस्थित थे। साइकिल रैली अनुमंडल कार्यालय प्रांगण से निकल कर जमालप... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 05:25 PM (IST)
        

मतदाता के घर मतदान पर्ची पहुंचाएंगे बीएलओ

संवाद सूत्र, परबत्ता(खगडि़या): प्रखंड कार्यालय परिसर स्थित स्वयं सहायता समूह भवन में गुरुवार को जीपीएस रविन्द्र शर्मा की अध्यक्षता में बीएलओ की बैठक में प्रत्येक मतदाता के घर मतदान पर्ची पहुंचाने का निर्देश दिया गया। बैठक में पूर्व केआरपी पंकज कुमार चौहान, पंचायत सचिव राजेन्द्र पंडित आदि भी उपस्थित थे। जीपीएस ने जानकारी देते हुए कहा कि लोकतंत्र के महापर्व में आज सबों की जबावदेही है कि हर हाल में 2... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 05:25 PM (IST)
        

शिक्षक नेता व एसडीओ में वार्ता, विरोध प्रदर्शन समाप्त

संवाद सूत्र, खगड़िया : पिछले दस दिनों से सदर एसडीओ के विरुद्ध शिक्षकों का जारी विरोध प्रदर्शन गुरूवार को शिक्षक नेता और एसडीओ के बीच वार्ता के बाद समाप्त हो गया गया। सदर एसडीओ एस कपिल अशोक व शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष नंदन कुमार, सचिव मनीष कुमार सिंह, वरीय उपाध्यक्ष पंकज राय, अलौली प्रखंड के अध्यक्ष परवेन्द्र कुमार, अराजपत्रित प्राथमिक शिक्षक संघ के जिला सचिव ललन कुमार आदि ने वार्ता में भाग लिया। स... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 05:25 PM (IST)
        

नहीं बना छात्रावास और न बीसीए, एमसीए की पढ़ाई शुरु

संवाद सूत्र,गोगरी(खगड़िया): अनुमंडल मुख्यालय स्थित केडीएस कॉलेज गोगरी में विराजमान समस्याएं हरी कथा अनंता की कहावत को चरितार्थ कर रहा है। कुलपति तक अपनी घोषणाओं को लेकर उदासीन हैं। वहीं ठेकेदार महिला छात्रावास की प्रथम किस्त की राशि 27 लाख रुपए से कार्य शुरु करके तीन वर्ष से फरार है। इससे पहले क्षेत्र के लोग कॉलेज में महिला छात्रावास व कुलपति की घोषणा को लेकर कई सपने बुन रहे थे। जिन्हें अब लगता है... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 05:25 PM (IST)
        

पूर्व विधायक रणवीर यादव पर लगा सीसीए

संवाद सूत्र, खगड़िया : पूर्व विधायक रणवीर यादव समेत तीन लोगों पर क्राइम कंट्रोल एक्ट (सीसीए) की कार्रवाई करने का आदेश दिया गया है। आदेश गुरुवार को जिला निर्वाची पदाधिकारी सह जिलाधिकारी संजय कुमार सिंह ने दिया। रणवीर खगड़िया से राजद प्रत्याशी के पति हैं। रणवीर पर सीसीए लगाने के संबंध में एसपी दीपक बरनवाल प्रस्ताव समर्पित किया था। इसी के आलोक में गुरुवार को सुनवाई पूरी हुई और कार्रवाई की गई। विधि शाख... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 05:24 PM (IST)
        

ट्रक-कार भिडं़त में पिता-पुत्री समेत तीन मरे

संवाद सूत्र, परबत्ता (खगड़िया) : खगड़िया की ओर जा रही मारुति स्विफ्ट कार की विपरीत दिशा से आ रहे ट्रक से आमने-सामने भिड़ंत हो गई। टक्कर इतनी जोरदार थी कि स्विफ्ट पलट कर सड़क के किनारे स्थित गढ्डे में जा गिरी। बुधवार की देर शाम हुई इस दुर्घटना में कार सवार पिता-पुत्री व चालक की मौत हो गई। कार सवार दो अन्य महिलाएं बुरी तरह से घायल हो गई। सदर अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद दोनों को अन्यत्र रेफर कर दिय... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 10:49 PM (IST)
        

आशक्ति त्याग से मिलती है भक्ति: शिवनाथदास जी

जागरण संवाददाता, खगड़िया: शहर के छठ्ठूलाल सेवा सदन में दो दिवसीय हनुमान जयंती उत्सव बुधवार को पूर्णाहुति के साथ संपन्न हुआ। इस मौके पर देवराहा शिवनाथ दास जी महाराज ने कहा, आशक्ति को त्याग किए बिना भक्ति मिलनी मुश्किल है। जैसे बिना पैसे के कुछ खरीदना मुश्किल है, वैसे ही भक्ति है जिसमें रमने के लिए आशक्ति-त्याग जरूरी है। श्री हनुमान जी बल, बुद्धि और ज्ञान के दाता हैं। वे अपने भक्तों के हर संकट हरते ह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 09:44 PM (IST)
        

मतदान पदाधिकारी को दिया गया ईवीएम प्रशिक्षण

खगड़िया, संवाद सूत्र: स्थानीय जेएनकेटी कोशी महाविद्यालय, मध्य विद्यालय हाजीपुर उत्तरी एवं श्यामलाल राष्ट्रीय उच्च विद्यालय में बुधवार को द्वितीय मतदान पदाधिकारी एवं तृतीय मतदान पदाधिकारी को ईवीएम का प्रशिक्षण दिया गया। मौके पर विभिन्न केन्द्रों पर वरीय उपसमाहर्ता सह प्रशिक्षण कोषांग के नोडल पदाधिकारी मुकेश कुमार सिन्हा ने ईवीएम मशीन के संचालन संबंधी जानकारी देते हुए कहा कि मतदान शुरू होने के प्रारं... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 09:44 PM (IST)
        

फरकिया में रह रहीं रामविलास की पहली पत्नी

संजीव सौरभ शहरबन्नी (खगड़िया) : प्रधानमंत्री पद के लिए भाजपा के उम्मीदवार नरेन्द्र मोदी की तरह लोजपा सुप्रीमो रामविलास पासवान भी चुनावी हलफनामे में पत्‍‌नी का नाम नहीं दर्ज करने से विवादों में फंस सकते हैं। पासवान ने भी इस बार भी पूर्व की तरह अपने हलफनामे में पहली पत्‍‌नी राजकुमारी के बारे में जानकारी नहीं दी है। नामांकन के साथ दाखिल हलफनामे में पत्‍‌नी के रूप में रीना पासवान दर्ज है और उनकी संपत्त... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 09:43 PM (IST)
        

इंद्रियों पर नियंत्रण दिलाता है ईश्वरीय रूप: असंग साहेब

बेलदौर(खगड़िया)संसू: हर मनुष्य पूछता है डाक्टर, इंजीनियर कैसे बनता हैं? आजतक मनुष्य ने कभी ये ना पूछे कि भगवान कैसे बना जाता है। भगवान श्री राम ने विश्वामित्र से पूछा, भगवान कैसे बना जाता है? इस पर विश्वामित्र ने भगवान को बताया कि जो मनुष्य अपने जिह्वा एवं जनन इंद्री को वश में कर लेता है वह व्यक्ति भगवान बन जाता है। उक्त बातें गांधी उच्च विद्यालय बेलदौर के मैदान में आयोजित दो दिवसीय सुखद सत्संग के ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Apr 2014 09:02 PM (IST)
        

खगड़िया की विभिन्न पंचायतों में हुई करोड़ों की अनियमितता

संवाद सूत्र, खगड़िया : डीडीसी सह जिला परिषद के मुख्य कार्यपालक पदाधिकारी अब्दुल वहाब अंसारी ने जिले के तमाम मुखिया, पंचायत सचिव व पंचायत समिति के सदस्यों पर कार्रवाई काप्रतिवेदन मांगा है। इस बाबत उन्होंने सभी बीडीओ को संदेश भेजा है। मामला करोड़ों रुपयों की वित्तीय अनियमितता से जुड़ा है। इन सभी से राशि वसूलने का निर्देश दिया गया है। राशि जमा न करने वालों पर प्राथमिकी दर्ज करने का निर्देश भी दिया गया ह... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 14 Apr 2014 09:57 PM (IST)
        

1.51 लाख रूपये बरामद, जांच बाद मुक्त

खगड़िया,संवाद सूत्र: लोकसभा चुनाव को लेकर सख्त हुई पुलिस को उस समय एक बड़ी सफलता हाथ लगती नजर आई, जब डीएम संजय कुमार सिंह व एसपी दीपक बरनवाल के संयुक्त निर्देश पर सोमवार की देर शाम एनएच 31 पर वाहनों की सघन चेकिंग की जा रही थी। जांच के दौरान गोपनीय शाखा प्रभारी कुमार विजयेंद्र व थानाध्यक्ष रामउदय तिवारी कर रहे थे। इस दौरान महेशखूंट से मोटर साइकिल से आ रहे राजेश कुमार को ब्रेक किया गया। जांच-पड़ताल के ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 14 Apr 2014 09:36 PM (IST)
        

मैट्रिक के उत्तर पुस्तिका का मूल्यांकन आरंभ

खगड़िया,संवाद सूत्र: मैट्रिक परीक्षा की उत्तर पुस्तिका का मूल्यांकन कार्य सोमवार से खगड़िया के दो केंद्रों पर आरंभ हो गयी। विधि व्यवस्था के साथ-साथ केंद्र पर पारदर्शिता बरतने को लेकर जिला शिक्षा पदाधिकारी श्यामबाबू राम लगातार दोनों केंद्रों का जायजा लेते रहे। परीक्षक,मुख्य परीक्षक व प्रतिनियुक्त दंडाधिकारी व जवानों के अलावा अन्य लोगों के केंद्र पर प्रवेश को रोक लगा दिया गया है। केंद्र के आसपास भी ता... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 14 Apr 2014 09:32 PM (IST)
        

दया और क्षमा ही है सबसे बड़ा धर्म: असंग बाबा

बेलदौर (खगड़िया) संसू: जीवन में कम ही मित्र हो लेकिन सच्चा मित्र होना चाहिए। सच्चा मित्र से जीवन सुखद हो जाता है। उक्त बातें स्थानीय गांधी उच्च विद्यालय के मैदान में आयोजित दो दिवसीय सुखद सत्संग के दौरान सोमवार को प्रथम समागम में उपस्थित श्रद्धालुओं को उपदेश देते हुए राष्ट्रीय संत असंग साहेब जी महाराज ने कही। सत्संग का शुभारंभ पूज्य गुरूदेव असंग साहेब ने गुरू वंदना से आरंभ किया। भक्तों को भगवान के ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 14 Apr 2014 09:27 PM (IST)
        
(News from Khagaria, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »