Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 02,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

खगडि़या

अस्तित्व तलाश रहा मोजाहिदपुर का सामुदायिक भवन

संवाद सूत्र, परबत्ता(खगड़िया): प्रखंड के रामपुर उर्फ रहीमपुर पंचायत स्थित मोजाहिदपुर गाव में बना सामुदायिक भवन अपना अस्तित्व तलाश रहा है। बताया जाता है कि मोजाहिदुपर बजरंगवली के ठीक पूरब गढ्डे में वषरें पूर्व तत्कालीन बीडीओ आलोक कुमार के कार्यकाल में पंचायत मद के लाखों रुपए की लागत से उक्त सामुदायिक भवन बनाया गया। इससे सटे एक शौचालय का भी दो दीवार जोड़कर बनाकर गुणवत्ताविहीन राशि उठाकर शौचालय के नाम... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 11:13 PM (IST)
        

परबत्ता बाजार व लेनिननगर के पास नाला निर्माण की माग

संवाद सूत्र, परबत्ता(खगड़िया): वर्षा से अकसर जलजमाव से परबत्ता बाजार व लेनिन नगर के पास जलजमाव का नजारा दिखता है। जलजमाव से लोगों को मुख्यालय तक आने जाने में काफी परेशानी होती है । यहा के 22 पंचायतों का इकलौता मुख्यालय परबत्ता है। जहा लोग चंद कायरें से आते जाते हैं। मुख्यालय में ही विभिन्न बैंकों की शाखा, अस्पताल, ब्लाक तथा थाना भी है यहा लोगों को अन्य सुविधा मार्केटिंग से जुड़ा हुआ है जिस कारण काफी... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 11:05 PM (IST)
        

खाद्य सुरक्षा नियम की उड़ रही है धज्जियां

गोगरी (खगड़िया),संवाद सूत्र: खाद्य सुरक्षा नियमों के क्रियान्वयन के बावजूद जनवितरण प्रणाली व्यवस्था में सुधार नहीं हो पा रही है बल्कि एसएफ सी की उदासीनता व अधिकारियों की लापरवाही के कारण जविप्र व्यवस्था बिगड़ी है। खाद्य सुरक्षा नियम लागू होने के बाद लोग इस व्यवस्था में सुधार की उम्मीद लगाए बैठे थे। जो अब निराशा में बदल गई है। सरकारी स्तर पर सुधार को ले इसी वर्ष फरवरी से खाद्य सुरक्षा नियम लागू किया ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 11:04 PM (IST)
        

विकास समिति गठन में एलएस का होना अनिवार्य

संवाद सूत्र, परबत्ता(खगड़िया): समाज कल्याण विभाग बिहार सरकार ने सभी आंगनबाड़ी केन्द्रों पर पोषाहार वितरण एवं कार्यान्वयन के स्थान पर आंगनबाड़ी विकास समिति के गठन का निर्णय लिया है। इसको लेकर विभाग द्वारा दिनाक 1.8.14 पत्राक 4309 जारी किया गया है। जिसमें कहा गया है कि पूर्व से पोषाहार वितरण एवं कार्यान्वयन समिति गठित है । किन्तु उक्त समिति जन सहभागिता एवं पूर्ण पारदर्शिता के परिवेक्ष में उपयुक्त प्रती... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 11:04 PM (IST)
        

मध्य विद्यालय झझरा का पठन पाठन ठप

संवाद सूत्र, परबत्ता(खगड़िया): प्रखंड के महद्दीपुर पंचायत स्थित मध्य विद्यालय झझरा का पठन पाठन सोमवार को ग्रामीणों ने नहीं चलने दिया। मालूम हो कि उक्त विद्यालय का आठ बोरा मध्याह्ल भोजन का चावल ग्रामीणों द्वारा शनिवार को काला बाजारी होते समय पकड़ा गया था। ग्रामीणों की मानें तो उन्होंने उस समय थानाध्यक्ष को लिखित भी दिया था। इसके बाद अभी तक पुलिस शिथिल है। वहीं शिक्षा विभाग के अधिकारी और पुलिस मिलकर इ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 10:58 PM (IST)
        

योजना की स्थलीय जांच करने पहुंचे डीडीसी

मानसी (खगड़िया), संवाद सूत्र: चकहुसैनी पंचायत में तेरहवीं वित्त आयोग की राशि से बनाया गया पीसीसी सड़क निर्माण को लेकर सोमवार को जिला उपविकास आयुक्त एबी अंसारी ने स्थलीय जांच किया। ईश्वरचन्द्र के घर से होते हुए नंदू यादव के घर तक चार लाख, 58 हजार, सात सौ रुपए की लागत बनाई जा रही पीसीसी सड़क की शिकायत मिलने के उपरात डीडीसी ने स्थल पर पहुंचकर शिकायतकर्ता से रुबरु हुए। शिकायतकर्ता नंदू यादव ने डीडीसी को ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 10:54 PM (IST)
        

बीडीओ को सौंपा मांग पत्र

बेलदौर: सोमवार को नवनियुक्त शिक्षकों ने बीडीओ एवं बीईओ आवेदन देकर तीन दिनों के अंदर मानदेय राशि का भुगतान करने का गुहार लगाया है। शिक्षकों ने निर्धारित अवधि में मानदेय का भुगतान नहीं होने पर आंदोलन करने की चेतावनी दिया है। आवेदन पर शिक्षक संघ के वरीय उपाध्यक्ष रूपेश कुमार रौशन, सचिव अनिल कुमार पोद्दार सहित कई शिक्षकों ने हस्ताक्षर किया है।और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 10:50 PM (IST)
        

लक्ष्मीनगर हाट में गंदगी व बदबू से लोगों का जीना मुहाल

गोगरी (खगड़िया) संवाद सूत्र: नगर पंचायत गोगरी जमालपुर के वार्ड सात स्थित लक्ष्मीनगर हाट की दयनीय स्थिति बनी है। नगर पंचायत की उदासीनता के कारण यहा फैली गंदगी और उससे आती बदबू से लोगों का जीना मुहाल हो गया है। वहीं हाट में आने वाले लोगों को भी परेशानी उठानी पड़ती है। उक्त हाट में एक तरफ जहा चारों ओर गंदगी फैली है। वहीं सफाई के अभाव में नाला जाम हो गया है जिससे जल निकासी अवरूद्ध है। इसके कारण नाले का ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 10:49 PM (IST)
        

बीडीओ ने दिया पंचायत सचिव को निर्देश

संवाद सूत्र, चौथम (खगड़िया): प्रखंड विकास पदाधिकारी जियाउल हक ने सोमवार को प्रखंड के सभी पंचायत सचिव को अपने ज्ञापांक में सूचित कर पंचायत शिक्षक नियोजन से संबंधित मेधा सूचि एवं पैनल को एनआइसी के वेबसाइट पर अविलंब लोड करने को कहा है। साथ ही उन्होंने कहा कि सोमवार तक किसी भी पंचायत सचिव द्वारा पंचायत शिक्षकों के नियोजन से संबंधित किसी भी प्रकार की सूचना व सूचि पंचायत ईकाई के माध्यम से एनआइसी के बेबस... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 10:34 PM (IST)
        

पेड़ की छाया में चलता है प्राथमिक विद्यालय

अलौली, संवाद सूत्र: सरकार द्वारा नवसृजित व प्राथमिक विद्यालय को उत्क्रमित किया जा रहा है इसी क्रम में विभिन्न पंचायत में नए विद्यालय का निर्माण किया गया। नए विद्यालय में एक है नवसृजित प्राथमिक विद्यालय लक्ष्मीपुर जो एक टूटी फूटी निजी घर में पेड़ के नीचे नियमित रूप से सहायक शिक्षक व टोला सेवक के सहारे चल रहा है। 5 वर्ष पूर्व इस विद्यालय की स्थापना हुई थी परंतु आज यह विद्यालय मोबाईल विद्यालय बनकर रह ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 10:33 PM (IST)
        

दम तोड़ रहा पशु चिकित्सालय केंद्र

गोगरी(खगड़िया) संवाद सूत्र: सम्पूर्ण गोगरी अनुमंडल क्षेत्र पशुपालन व कृषि प्रधान क्षेत्र माना जाता है। यहा अधिकांश लोगों के जीविका का मुख्य साधन कृषि व पशुपालन हीं है। हजारों की संख्या में यहा पशुओं का पालन होता है। इसके बावजूद गोगरी में पशुओं की चिकित्सा व्यवस्था दम तोड़ती नजर आती है। सरकारी स्तर पर खोले गए पशु चिकित्सा केंद्र विभागीय उदासीनता व अधिकारियों के लापरवाही के कारण मृतप्राय सा हो गया है।... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 10:28 PM (IST)
        

कस्तूरबा परिसर में जल जमाव से डीईओ चिंतित

खगड़िया, संवाद सूत्र: कस्तूरबा आवासीय बालिका विद्यालय आवास बोर्ड परिसर में जल जमाव को देखकर जिला शिक्षा पदाधिकारी श्याम बाबू राम ने चिंता जताई। विस्तृत जानकारी विद्यालय के प्रधान प्रमोद कुमार से लेने के बाद डीईओ ने नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी से जल जमाव की समस्या दूर करने हेतु पंपसेट की व्यवस्था करने का आग्रह किया। कार्यपालक पदाधिकारी द्वारा आश्वासन दिया गया कि पंप सेट की व्यवस्था कर इस समस्या... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 10:23 PM (IST)
        

'पुलिस व जनता में तारतम्य जरूरी'

खगड़िया, संवाद सूत्र: सदर एसडीएम सुनील कुमार यादव ने सोमवार को योगदान किया। वे डीसीएलआर सह प्रभारी एसडीएम ओमप्रकाश महतो से विधिवत चार्ज लिए हैं। मालूम हो कि सदर एसडीएम एस कपिल अशोक का पिछले सप्ताह तबादला हो गया था। वे पटना चले गए। तब से डीसीएलआर को ही एसडीएम का अतिरिक्त प्रभार दिया गया था। इधर, सदर एसडीएम सुनील कुमार यादव ने कहा कि वे अपने काम जिम्मेदारी पूर्वक निर्वहन करेंगे। एसडीएम ने कहा कि कानू... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 10:20 PM (IST)
        

नक्सल प्रभावित क्षेत्र की सड़कें जर्जर

सड़क का लोगो लगाएं खगड़िया, संवाद सूत्र: खगड़िया जिले में सदर प्रखंड के बरैय, भगवानचक, रानीसकरपुरा आदि गांवों को नक्सल प्रभावित क्षेत्र के नाम से जाना जाता है। अब अगर कोई अपराधिक घटनाएं घटित हो जाए तो रास्ता दुर्गम होने की वजह से पुलिस की परेशानी बढ़ जाती है। दरअसल यहां की सड़क काफी जर्जर हो चुकी है। जबकि इसकी मरम्मत के लिए काफी पहले योजना प्रारंभ हुई थी। लेकिन योजना पर कार्य धीमी गति से चलने की व... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 10:17 PM (IST)
        

मास्टरमाइंड को खगडि़या लाने की कवायद तेज

खगड़िया,संवाद सूत्र: खगड़िया न्यायालय में पुत्र की हत्या का गवाही देने के दौरान बलुआही के समीप एक व्यक्ति को गोली मारकर गंभीर रूप से जख्मी कर देने का मास्टर माइंड परबत्ता के रमण सिंह को खगड़िया लाया जा रहा है। एसपी किम के अनुसार, परबत्ता थानाध्यक्ष आशुतोष द्वारा उसकी गिरफ्तारी सोमवार को की गई। उन्होंने बताया कि घटना के समय ही एक अपराधी को लोगों ने दबोच लिया था। इसके चलते 15 अगस्त को पुलिस को सहयोग ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 10:12 PM (IST)
        

करेंगे आमरन अनशन

खगड़िया, संवाद सूत्र: सदर प्रखंड के रसौंक निवासी मो. कासिमउद्दीन, प्रमोद कुमार आदि ने डीएम को आवेदन देकर मंगलवार से अनिश्चितकालीन आमरन अनशन करने की बात कही है। उन्होंने कहा कि रसौंक पैक्स मतदाता सूची में नाम जोड़ने हेतु प्रावधान के अनुसार आवेदन किया। लेकिन, डीसीओ, बीसीओ, बीडीओ व कॉआपरेटिव बैंक प्रबंधक आदि मिलकर 500 लोगों का नाम शामिल नहीं किया है। उक्त अधिकारी ने आपत्ति आवेदन बिना किसी कारण रद कर दि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 10:10 PM (IST)
        

वीसी से आपूर्ति स्थिति की समीक्षा

खगड़िया, संवाद सूत्र: समाहरणालय के एनआइसी भवन में सोमवार को आपूर्ति पर वीडियो कान्फ्रेंस के जरिए प्रधान सचिव फूड व निदेशक ने समीक्षा किया। उन्होंने कहा कि सामाजिक आर्थिक जाति आधारित जनगणना द्वारा दावा-आपत्ति की जांच एक सप्ताह में पूरा कर लें। ताकि छूटे हुए लोगों को कार्ड मुहैया करायी जा सके। उक्त अधिकारी ने डीएम को कई आवश्यक निर्देश दिए। डीएम को कहा गया है कि दावा-आपत्ति की जांच जल्दी पूरा करें। इ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 10:06 PM (IST)
        

डीएम ने बैठक में दिए कई निर्देश

खगड़िया, संवाद सूत्र: समाहरणालय के सभागार में सोमवार को सामाजिक आर्थिक जाति आधारित जनगणना का प्रखंड वार समीक्षा किया। बैठक की अध्यक्षता डीएम राजीव रौशन ने की। उन्होंने कहा कि दावा-आपत्ति में कितना आवेदन आया है। इसमें कितना आवेदन अंत्योदय में छटनी हुई है। डीएम ने कहा कि वैसे लोगों को 11 प्वाइंट में कितना है। इस पर तत्परता के साथ काम करें। डीएम ने कहा कि दावा-आपत्ति की जांच कार्य जल्द पूरा करें। ताकि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 10:05 PM (IST)
        

फुटबॉल में सलीमनगर ने एलेवन स्टार को रौंदा

बेलदौर (खगड़िया) संसू : नेताजी स्पोर्टस क्लब के तत्वावधान में जिला स्तरीय फुटबॉल टीम के गठन को लेकर स्थानीय गांधी इंटर कालेज के मैदान में फुटबॉल का महाकुंभ जारी रहा। सोमवार को नेताजी स्पोर्टस क्लब बेलदौर बनाम एलेवन स्टार क्लब पचौत के बीच मैच खेला गया। पहले हाफ का खेल में पचौत टीम के खिलाड़ियों ने 10वें मिनट पर एक गोल दागी, जो पहले हाफ के खेल तक बरकरार रही। वहीं दूसरे हाफ के खेल आरंभ होते ही नेताजी स... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 10:03 PM (IST)
        

'कथा सुनने से लोगों को मिलती है शांति'

खगड़िया, संवाद सूत्र: सर्वधर्म समन्वय सनातन भागवत परिवार के द्वारा सोमवार को उच्च विद्यालय मेहसौड़ी के प्रांगण में कथा ज्ञान यज्ञ में विपिन दास जी के द्वारा भागवत कथा सुनाया गया। उन्होंने श्रोताओं को कथा के महत्व एवं कथा श्रवण से होने वाली लाभों को बताया। उन्होंने कहा कि कथा श्रवण से लोगों के जीवन में शांति आती है साथ ही सत्य मार्गो पर चलने में सहायता प्रदान होता है। मौके पर उन्होंने भगवान राम के जी... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 10:00 PM (IST)
        
(News from Khagaria, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें