Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
August 28,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

खगडि़या

केंद्र को भेजी गई बीपी मंडल पुल की फाइल

-वित्तीय बिड की स्वीकृति के बाद टेंडर होगा फाइनल -आठ अगस्त को भेजी गई फाइल, चार वर्ष पहले पुल हुआ था क्षतिग्रस्त संसू, बेलदौर (खगड़िया) : कोसी-बागमती नदी पर स्थित बीपी मंडल सेतु दुरुस्त होने का विकल्प नजर आने लगा है। इससे संबंधित फाइल वित्तीय बिड की स्वीकृति के लिए केंद्र सरकार के पास आठ अगस्त को भेज दी गई है। जानकारी के मुताबिक बीपी मंडल सेतु को ठीक करने के लिए पांच बार टेंडर की प्रक्रिया अपनाई... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 Aug 2014 08:15 PM (IST)
        

जमींदारी बांध पर बने रोड में रेन कटिंग

फोटो-22 केएचजे-3 --बांध पर पथ में दर्जनों जगह खाई = कोसी का मंडरा रहा है खतरा -बांध पर सड़क बनाने वाली कंपनी काम को अधूरा छोड़ हो गई फरार बेलदौर(खगड़िया) संसू : कोसी नदी की बाढ़ से रक्षा करने के लिए बना जमींदारी बांध की जर्जरता पर बांध के अंदर के लोग आंसू बहाने को विवश हैं। इन दिनों जहां एक ओर संभावित बाढ़ व बांधों की सुरक्षा को लेकर आला अधिकारी दिशा-निर्देश दे रहे हैं, वहीं बांध पर पीएमजीवाई... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 Aug 2014 02:15 AM (IST)
        

बेरोजगारों को नहीं आवंटित हुआ स्टाल

संवाद सुत्र, अलौली(खगड़िया):वर्षो पहले प्रखंड मुख्यालय के गेट के उत्तर तरफ निर्मित स्वर्ण जयंती ग्राम स्वरोजगार योजना से बनी दुकानों को बेरोजगारों को आज तक आवंटित नहीं किया गया। बेरोजगार युवक आज आवंटन की प्रतीक्षा कर रहे हैं। इस संबंध में प्रखंड विकास पदाधिकारी विभू विवेक ने बताया कि अनुमंडल पदाधिकारी के निर्देश के अनुसार स्टाल की बंदोबस्ती कर किराया पर देने था। इस समय कुछ लोग व्यवसाय कर रहे है ज... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 Aug 2014 02:15 AM (IST)
        

अम्बा ईचरूआ पंचायत स्वच्छता अभियान से वंचित

- मुखिया ने भेजा 250 आवेदन, नहीं हुआ राशि का आवंटन ---पर्यावरण या शौचालय का लोगो -- संवाद सूत्र, अलौली(खगड़िया): एक ओर स्वच्छता अभियान पर देश से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आह्वान कर रहे हैं। इसको लेकर जनप्रतिनिधियों को प्रशिक्षण दिया गया है। सरकारी माध्यम से कई एनजीओ इस दिशा में कार्य रहे हैं, लेकिन स्वच्छता अभियान परवान नहीं चढ़ रहा है। ग्रामीण स्वच्छता अभियान व योजना का असर अम्बा ईचरूआ पंचायत ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 Aug 2014 02:15 AM (IST)
        

छात्र-छात्राएं मालगाड़ी के नीचे से गुजरने को विवश

फोटो-22 केएचजे-1 =स्टेशन पर नहीं है ओवरब्रिज, शौचालय और साफ-सफाई की व्यवस्था संवाद सूत्र,महेशखूंट(खगडिया): कटिहार-बरौनी रेलखंड पर पसराहा व महेशखूंट स्टेशन के बीच अवस्थित है गौछारी स्टेशन। इसे स्टेशन का दर्जा प्राप्त करते हुए लगभग एक दशक हो गया है। इस स्टेशन पर मालगाड़ी अधिक समय तक खड़ी रहती है और स्कूली बच्चे ओवरब्रिज के अभाव में इसके नीचे से आने-जाने के लिए विवश हैं। जानकरी के मुताबिक रेल विभा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 Aug 2014 02:15 AM (IST)
        

खिरनियां के समीप असुरक्षित है तटबंध

फोटो- 22 केएचजे 4 - विभाग द्वारा डाली गई है बोरी - तटबंध के दोनों साईड बना है बड़ा गड्ढा - जलस्तर बढ़ा तो बलहा गांव पर मंडराएगा खतरा मानसी(खगड़िया)संवाद सूत्र: कोसी एवं पूर्व बिहार के कई क्षेत्र बाढ़ की विभीषिका झेल रही है। वहीं, लोग गांव से पलायन करने के लिए विवश हो रहे हैं। कोशी व बागमती के जलस्तर में कमी होने से जहां लोगों में राहत देखी जा रही है। वहीं, प्रखंड के बदला- करांची तटबंध खिरनियां ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 Aug 2014 02:15 AM (IST)
        

खगड़िया: रिश्वत लेते निगरानी के हत्थे चढ़े अलौली थानाध्यक्ष

खगड़िया, संवाद सूत्र: अलौली थाना में पदस्थापित इंस्पेक्टर सह थानाध्यक्ष हरेराम साह शुक्रवार की दोपहर 20 हजार रूपए रिश्वत लेते निगरानी के हत्थे चढ़ गए। बताया जाता है कि हथवन के सुरेश यादव को किसी से जमीन विवाद चल रहा था। इसी मामले में कार्रवाई को लेकर थानाध्यक्ष द्वारा 20 हजार रूपये की मांग की गई थी। इधर, निगरानी टीम के सदस्यों ने इतना बताया कि घूस लेते थानाध्यक्ष को रंगेहाथों पकड़ा गया है। आगे की का... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 Aug 2014 02:14 AM (IST)
        

स्टेट डेस्क :परबत्ता में घरों से निकले मालिक मतदाता

--------------------- -कानून व्यवस्था में खलल उत्पन्न करने की आशंका पर आधा दर्जन हिरासत में -बीरवास में एक बूथ पर महादलित मतदाता से हुई मारपीट से माहौल गरमाया -आरोपी की गिरफ्तारी की मांग पर एक पक्ष ने ईवीएम सहित पोलिंग पार्टी को विदा होने से रोका -डीएम व एसपी के समझाने पर सामान्य हुई स्थिति ------------------------ संजीव सौरभ, खगड़िया : परबत्ता विधानसभा उप चुनाव छिटपुट घटनाओं को छोड़ शांतिपू... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 08:34 PM (IST)
        

परबत्ता में शांतिपूर्ण मतदान

फोटो = 21 केएचजे 24 -छिटपुट घटनाओं के बीच 56.1 फीसद हुई वोटिंग -कानून व्यवस्था में खलल उत्पन्न करने की आशंका पर आधा दर्जन लोगों को लिया गया हिरासत में संजीव सौरभ, खगड़िया : परबत्ता विधानसभा उपचुनाव गुरुवार को छिटपुट घटनाओं को छोड़ शांतिपूर्ण माहौल में संपन्न हो गया। डीएम राजीव रौशन के अनुसार लगभग 56.1 प्रतिशत मतदान हुआ। परबत्ता विधानसभा क्षेत्र में गोगरी और परबत्ता प्रखंड आता है। गोगरी के बीरवास... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 07:46 PM (IST)
        

सुबह से कतारबद्ध थे मतदाता

संवाद सूत्र, गोगरी (खगड़िया) : परबत्ता विधानसभा उपचुनाव को लेकर गुरुवार को मतदाता सुबह से ही कतारबद्ध हो गए थे। मतदाताओं में मतदान को लेकर काफी उत्साह दिखाई दिया। सुबह सात बजे से शाम चार बजे तक मतदान का समय निर्धारित था। सुबह से ही क्षेत्र के मतदान केंद्रों पर मतदाता कतारबद्ध होकर मतदान का इंतजार करते देखे गए। बूथ पर सुबह 9.30 बजे तक बजे तक 11 फीसद मतदान हुआ था। दोपहर से मतदान का फीसद बढ़ा और दोपहर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 06:54 PM (IST)
        

गोगरी में कई केंद्रों पर विलंब से शुरू हुआ मतदान

संवाद सूत्र, गोगरी (खगड़िया) : गोगरी में गुरुवार को इवीएम में गड़बड़ी के कारण लगभग आधा दर्जन मतदान केंद्रों पर विलंब से मतदान आरंभ हुआ। कहीं 50 मिनट तो कहीं आधे घटे तक मतदान प्रभावित हुआ। बूथ संख्या 200, 228 और 86 पर 20 मिनट देर से मतदान शुरू हुआ। इन बूथों पर इवीएम बदलने के बाद मतदान शुरू हुआ। वहीं राटन की बूथ संख्या 38 में 50 मिनट एवं 39 पर 30 मिनट विलंब से मतदान शुरू हुआ। इस दौरान कतारबद्ध मतदाता व... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 06:08 PM (IST)
        

नाव से मतदान करने बूथों तक पहुंचे मतदाता

फ ोटो 21 केएचजे 1, 2 संवाद सूत्र, परबत्ता (खगड़िया) : बाढ़ का पानी भी मतदाताओं को मतदान करने से रोक नहीं सका। गुरुवार को नाव के सहारे और पानी से गुजर कर मतदाताओं ने अपने मताधिकार का उपयोग किया। तेमथा करारी पंचायत के सामुदायिक भवन ताती टोला तेमथा स्थित मतदान केंद्र संख्या 225 व 226 पर और इसके अगल-बगल के इलाकों में गंगा के बाढ़ का पानी मतदान में रुकावट नहीं बन सका। इन केंद्रों पर जाने के लिए प्रशास... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 05:47 PM (IST)
        

मतदान आज, सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

फोटो 20 केएचजे-6 खास बातें =दियारा व दुर्गम इलाकों में अश्वारोही दस्ता तैनात =भयमुक्त व निष्पक्ष मतदान को लेकर किए गए सभी उपाय = 52 के खिलाफ दिया गया सीसीए प्रस्ताव =मतदान में खलल पैदा करने वाले बख्से नहीं जाएंगे : एसपी संवाद सूत्र, खगड़िया : गुरुवार को परबत्ता विधानसभा उपचुनाव को लेकर होने वाले मतदान को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। दियारा व दुर्गम इलाकों में अश्वारोही दस्ता को त... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 09:28 PM (IST)
        

नरेंद्र मोदी को बागडोर मिलने से घबरा गए नीतीश : रामविलास

फोटो-19 केएचजे-7 संवाद सूत्र, परबत्ता (खगड़िया) : उच्च विद्यालय वैसा के मैदान में भाजपा-रालोसपा समर्थित लोजपा प्रत्याशी सुहेली मेहता के पक्ष में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष केंद्रीय खाद्य एवं उपभेाक्ता संरक्षण मंत्री रामविलास पासवान ने कहा कि जबसे देश की बागडोर नरेंद्र मोदी को मिली है तब से पूर्व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार घबरा गए हैं। कल तक जिसके राज को जंगल राज कहते थे... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 09:22 PM (IST)
        

अवैध देसी शराब फैक्ट्री का भंडाफोड़

खास बातें -मुफस्सिल थाना क्षेत्र के कोठिया गांव में चल रहा था धंधा -140 लीटर स्प्रिट, 320 पाउच, तीन बंडल रेपर व मशीन बरामद - एक गिरफ्तार, दो के खिलाफ प्राथमिकी संवाद सूत्र, खगड़िया : मुफस्सिल थाना क्षेत्र के कोठिया गांव में सोमवार की देर रात पुलिस ने छापामारी कर अवैध देसी शराब फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया। एसपी किम के निर्देश पर गठित टीम में मुफस्सिल थानाध्यक्ष रामदुलार प्रसाद, चित्रगुप्तनगर थानाध्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 08:06 PM (IST)
        

मानसी-सहरसा रेलखंड पर भी मंडराया खतरा

संवाद सूत्र, चौथम (खगड़िया) : मानसी-सहरसा रेलखंड के फानगो हाल्ट से लगभग पांच सौ मीटर उत्तर सलखुआ (सहरसा) और चौथम प्रखंड की सीमा पर बंशी बाबा स्थान के समीप 15/6 एवं 16/0 किमी के बीच रेलवे लाइन पर कोसी के दबाव से खतरा उत्पन्न हो गया है। जलस्तर में वृद्धि के बाद उक्त स्थल पर समस्तीपुर डीआरएम अरुण मल्लिक के निर्देश पर दिन-रात अभियंताओं की टीम कैंप कर रही है और सवा सौ मजदूरों द्वारा बोल्डर क्रेटिंग का क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 07:17 PM (IST)
        

कोसी में बहा 17 करोड़ का स्टील पाइल ब्रिज

फोटो 19 केएचजे 5 -21वें से लेकर करीब सौ मीटर तक पुल का पाया विलीन - अंग क्षेत्र सहित पटना से कोसी का कटा संपर्क - बरसात बाद थी परिचालन शुरू होने की संभावना जेएनएन, चौथम/बेलदौर (खगड़िया) : कोसी इलाके को अंग क्षेत्र व प्रदेश की राजधानी से जोड़ने वाला कोसी-बागमती के संगम स्थल पर बना स्टील पाइल ब्रिज पानी की तेज धारा में दक्षिणी छोर से 21वें पाया से करीब सौ मीटर तक मंगलवार को बह गया। अब वैकल्पिक व्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 07:11 PM (IST)
        

बाटम - जलस्तरमें वृद्धि जारी, नए इलाकों में फैला पानी

फोटो- 18 केएचजे 30 व 31 = कोसी का पानी गांवों में फैला संसू बेलदौर (खगड़िया) : कोसी नदी के जलस्तर में लगातार वृद्धि जारी है। इससे तटबंध के अंदर बसे गांवों के लोगों में हड़कंप मचा हुआ है। बांध के अंदर बसे तिरासी, पंचबीघी, डुमरी के वार्ड 3 के घर-घर में पानी प्रवेश कर जाने के कारण लोग ऊंचे स्थान, बांध या फिर आसपास के गांवों में जाकर शरण ले रहे हैं। इसके अलावा क्षेत्र की दिघौन पंचायत अंतर्गत थलहा, इत... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 18 Aug 2014 09:51 PM (IST)
        

विस उपचुनाव में मंत्रियों ने झोंकी ताकत

फोटो- 17 केएचजे-8 -आरएन सिंह के नहीं जीतने पर नगर विकास मंत्री दें देंगे पद से इस्तीफा = आत्मविश्वास से लबरेज दिख रहे महागठबंधन के नेता संवाद सूत्र, परबत्ता (खगड़िया) : विस उपचुनाव को लेकर परबत्ता में सूबे के कई मंत्रियों और दिग्गज नेताओं ने महागठबंधन के प्रत्याशी के पक्ष में सोमवार को जनसभाएं की और जनसंपर्क किया। इसमें एमएलसी समेत राजद व कांग्रेस के कई दिग्गज नेता भी शामिल थे। सभी लोग जदयू प्रत... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 18 Aug 2014 09:08 PM (IST)
        

नरेंद्र मोदी एक सौ पच्चीस करोड़ जनता को साथ लेकर चलना चाहते हैं : रविशकर प्रसाद

फोटो-17 केएचजे-18 -यह महागंठबंधन नहीं, महाभ्रष्ट गंठबंधन है : चिराग पासवान -लालू कहते थे नीतीश बबूल है, आज फूल कैसे हो गए : नंद किशोर यादव संवाद सूत्र, परबत्ता (खगड़िया) : परबत्ता विधानसभा क्षेत्र की भाजपा रालोसपा समर्थित लोजपा प्रत्याशी सुहेली मेहता की चुनावी सभा को संबोधित करते हुए केंद्रीय मंत्री रविशकर प्रसाद ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश की एक सौ पच्चीस करोड़ जनता को साथ लेकर चलना... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 17 Aug 2014 10:24 PM (IST)
        
(News from Khagaria, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें