Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
December 20,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

खगडि़या

डीएवी में वार्षिक खेलकूद समारोह का आयोजन शुरू

खगड़िया, जागरण संवाददाता: शहर के एसएल डीएवी पब्लिक स्कूल के तत्वावधान में वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन शुक्रवार से शुरू हुआ जिसका उद्घाटन डीएवी क्षेत्रीय निदेशालय मुजफ्फरपुर से आए सिविल इंजीनियर एसपी झा, प्राचार्य चंद्रमणि सिंह व अन्य शिक्षकों ने मशाल जलाकर किया। इस खेलकूद समारोह का समापन सह पुरस्कार वितरण रविवार को किया जाएगा। तीन दिवसीय समारोह के पहले दिन शुक्रवार को कक्षा एलकेजी से पहली... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 12:37 AM (IST)
        

शिक्षकों ने की महा सम्मेलन को सफल बनाने पर चर्चा

संवाद सूत्र,परबत्ता (खगड़िया): प्रखंड मुख्यालय स्थित मध्य विद्यालय तेमथा राका परिसर में नियोजित शिक्षक संघ की बैठक की गई जिसकी अध्यक्षता प्रखंड अध्यक्ष तिरंजय कुमार, सचिव रवीश कुमार ने संयुक्त रूप से किया। बैठक में आगामी 21 दिसम्बर को खगड़िया के टाउन हाल में आयोजित महासम्मेलन को सफल बनाने की जोरदार चर्चा हुई। शिक्षकों ने कहा कि परबत्ता से काफी तादाद में शिक्षक जाएंगे। हम एकजुटता का परिचय देंगे। जिला... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 12:37 AM (IST)
        

मालदा व कटिहार में भी दिया था घटना को अंजाम

खगड़िया, संवाद सूत्र: गुरूवार को पुलिस के हत्थे चढ़ा कटिहार जिले के जुड़ावगंज का धरम यादव और रोमियो यादव को शुक्रवार को पूछताछ के बाद जेल भेज दिया गया। उससे पूछताछ में पुलिस को कई महत्वपूर्ण सुराग हाथ लगे हैं। दोनों ने पुलिस को बताया है कि वे लोग मोटरसाइकिल से गिरोह के सदस्यों के साथ खगड़िया पहुंचता था और किसी बैंक को टारगेट करता था। तत्पश्चात बैंक से ही ग्राहक के पीछे लगता था और घटना को अंजाम देने ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 09:10 PM (IST)
        

शिक्षकों की कमी से पठन-पाठन प्रभावित

गोगरी (खगड़िया) संवाद सूत्र: गोगरी में शिक्षा व्यवस्था अब भी नहीं सुधर पा रही है। एक तरफ जहा प्रतिनियोजन के खेल में शिक्षक विद्यालय का पठन-पाठन कार्य छोड़कर अन्य कार्यो को अंजाम दे रहे हैं। वहीं दूसरी ओर शिक्षकों के अभाव में विद्यालय का पठन-पाठन कार्य प्रभावित हो रहा है। इसका एक जीता-जागता उदाहरण क्षेत्र के मुष्किपुर पंचायत स्थित उर्दू कन्या मध्य विद्यालय बना हुआ है। यहां शिक्षकों के अभाव में बच्चों... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 09:07 PM (IST)
        

बच्चों के अभिभावक बने हुए हैं अविनाश

खगड़िया, संवाद सूत्र: शिक्षक नहीं वरन अभिभावक बनकर बच्चों के बीच शिक्षा का ज्ञान बांटते हैं अविनाशचंद्र विद्यार्थी। बच्चों को विद्यालय से जोड़ने और उसे नैतिकता का ज्ञान देने के साथ-साथ साफ-सफाई पर भी विशेष ध्यान देने को लेकर इनकी शिक्षक समाज में खास पहचान है। सिर पर टोपी, जहां इनकी पहचान बनी हुई है। वहीं, अराजपत्रित प्रारंभिक शिक्षक संघ के भी संगठन मंत्री रहने से भी इनकी ख्याति शिक्षक समाज ही नही... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 09:06 PM (IST)
        

खगडि़या के साहित्यकार उज्जैन में सम्मानित

जागरण संवाददाता, खगड़िया: जिला के साहित्यकारों के लिए यह सम्मान की बात है कि खगड़िया के साहित्यकारों को उज्जैन में सम्मान दिया गया है। कवि व साहित्यिक पत्रिका 'कौशिकी' के संपादक कैलाश झा किंकर को उज्जैन के राम नाम सेवा आश्रम में 12 से 14 दिसंबर तक चले साहित्यिक आयोजन में विक्रमशिला हिंदी विद्यापीठ के द्वारा राष्ट्रभाषा गौरव की उपाधि से अलंकृत किया गया। उल्लेखनीय है कि कवि कैलाश झा किंकर हिंदी भाषा स... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 08:33 PM (IST)
        

क्वार्टर ही नहीं व्यवस्था भी हो गई है चौपट

महेशखूंट (खगड़िया) संवाद सत्र: एनएच 31 के किनारे आसाम रोड चौराहे से कुछ ही दूरी पर अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र है। यहां इलाज के नाम पर महज खानापूर्ति की जा रही है। एनएच के पास होने से दुर्घटना होते ही पीड़ित को यहां लाया जाता है। इस एडीशनल पीएचसी में सभी व्यवस्था नहीं होने के कारण पीड़ित को 20 किलोमीटर सदर अस्पताल खगड़िया जाना पड़ता है। इसकी वजह से रास्ते में कई मर्तबा लोग दम तोड़ देते हैं। बता... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 08:25 PM (IST)
        

जिला व प्रखंड स्तर पर गठित होगा खेल क्लब

जागरण संवाददाता, खगडि़या: पुलिस कप्तान किम के निर्देशन में एसपी (अभियान) विमलेश चंद्र झा के नेतृत्व में 'रन फॉर स्पोर्ट्स, रन फॉर इंडिया' कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसका उद्देश्य जिले में खेल को मजबूत करने के लिए जिला व प्रखंड स्तर पर खेल क्लब की स्थापना करना था। शुक्रवार को जिले एवं विभिन्न प्रखंडों के विभिन्न खेलों से जुड़े खिलाड़ियों एवं टीमों को आमंत्रित कर कोशी कॉलेज मैदान में बुलाया गया। ज... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 08:16 PM (IST)
        

कहीं आर्थिक तंगी का शिकार तो नहीं हो गई 'मौसम'

संवाद सूत्र, बेलदौर(खगड़िया): गुरूवार की सुबह क्षेत्र के पचाढ़ गांव स्थित महादलित टोले में वकील राम की पांच वर्षीय पुत्री मौसम कुमारी की मौत हो गई। मौसम कुपोषण का शिकार थी। मृतक के परिजनों की मानें तो दो दिनों पूर्व उसे ठंड लगी थी और आर्थिक तंगी के कारण इलाज नहीं करा पाने के कारण उसकी मौत हो गई। हालांकि बाद में ग्रामीणों के सहयोग से शव का दाह-संस्कार कर दिया गया। इनमें पंसस दुर्गा सिंह, रालोसपा क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 10:56 PM (IST)
        

प्रखंड कार्यान्वयन समिति ने की अनियमितता को ले जांच की मांग

संवाद सूत्र, बेलदौर (खगड़िया): गुरूवार को प्रखंड कार्यालय परिसर स्थित मनरेगा भवन में प्रखंड कार्यान्वयन कमेटी की बैठक हुई। बैठक की विजय सिंह ने की। प्रखंड प्रमुख अनिल कुमार पदाधिकारियों में बीडीओ अमरेन्द्र कुमार सिन्हा, सीओ संजय कुमार सिंह, बीईओ शंकर साह, सीडीपीओ प्रीति कुमारी उपस्थित थे। बैठक में सदस्यों ने क्षेत्र के विभिन्न योजनाओं में हुई अनियमितता की जांच कराए जाने की मांग की। सदस्यों ने विद्य... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 10:22 PM (IST)
        

खगडि़या की कबड्डी टीम भागलुर रवाना

जागरण संवाददाता, खगड़िया: बिहार राज्य कबड्डी संघ द्वारा भागलपुर में आयोजित 41वीं बिहार राज्य जूनियर कबड्डी प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए खगड़िया की कबड्डी टीम गुरुवार को दोपहर बाद भागलपुर रवाना हो गई। सन्हौली दुर्गा स्थान से टीम को एएसपी अभियान विमलेश चंद्र झा, यूथ क्लब खगड़िया के अध्यक्ष प्रद्दुम्न कुमार सिंह, जिला कबड्डी संघ के अध्यक्ष रंधीर कुमार सिंह, सचिव मनीष मनीष कुमार सिंह के द्वारा झंडी ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 10:12 PM (IST)
        

किसानों के बीच यूरिया का हुआ वितरण

महेशखूंट (खगड़िया)संवाद सूत्र: झिकटिया पैक्स के किसानों के बीच गुरूवार को पैक्स भवन पर प्रखंड कृषि पदाधिकारी राजेश कुमार की उपस्थिति में पैक्स अध्यक्ष राजीव सिंह द्वारा यूरिया का वितरण किया गया। यूरिया वितरण की खबर फैलते ही किसानों की भीड़ जमा हो गयी। किसानों के बीच निर्धारित मूल्य पर खाद का वितरण किया जा रहा था। मौके पर पुनीत लाल यादव, मो रब्बान खां, संतोष यादव, बिलाश यादव, अजय यादव, विधान कुमार सि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 10:06 PM (IST)
        

रेफर का अस्पताल बना है पीएचसी अलौली

संवाद सूत्र, अलौली(खगड़िया): राज्य सरकार विगत सात-आठ वर्षो से स्वास्थ्य सेवा मे बेहतर सुधार को लेकर बड़े-बड़े दावे करती है। लेकिन हकीकत में अलौली प्रखंड में बदहाल स्वास्थ्य सेवा सरकारी सुविधा की पोल खोलती नजर आती है। प्रखंड के लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सेवा मुहैया कराने की जिम्मेदारी संभालने वाला पीएचसी खुद बीमार प्रतीत होता है। यहां चिकित्सक व स्वास्थ कर्मी के सृजित पद स्वास्थ्य विभाग द्वारा नहीं भ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 09:53 PM (IST)
        

कीचड़ में घर, रास्ता बदतर

जागरण संवाददाता, खगड़िया: शहर के अंदर वार्ड नंबर दो को देखकर कोई भी आदमी सहजता से यह स्वीकार नहीं करेगा कि यह शहर का दृश्य है। बेढंगी बनी नाली में पानी बहाव की दिशा उल्टी है। नारकीय दृश्य उत्पन्न कर चुके घरों के पास जमा गंदे नाला का पानी बदबू दे रहा है। इस वार्ड की खासियत है कि इसमें प्रसिद्ध सती स्थान, काली बाड़ी और रेलवे का माल गोदाम भी है। ------ समस्या = 1 कीचड़ के बीच जीवन हुआ दूभर इस वार्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 09:21 PM (IST)
        

जब निश्शक्त को देखकर भावुक हो उठी थी सुकांति

खगड़िया, संवाद सूत्र: परबत्ता के सुदूर नयागांव की सुकांति दो साल पहले निश्शक्त को देखकर भावुक हो उठी थी। दरअसल शहर से सटे सन्हौली पंचायत में 23 जनवरी, 1998 से संचालित सीताराम मेमोरियल इंटर स्तरीय विद्यालय की प्राचार्या सुकांति कुमारी को शिक्षा के प्रति जुनून ही इस मुकाम तक पहुंचाई कि आज सरकारी अधिकारी भी इस विद्यालय में जब आते हैं तो यहां की शिक्षा व्यवस्था, बच्चों की उपस्थिति और अनुशासन को देखकर य... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 08:54 PM (IST)
        

संत मेरिस में वार्षिक खेलकूद का शुभारंभ

संवाद सूत्र, परबत्ता(खगड़िया): संत मेरिस इंगलिश स्कूल श्रीरामपुर ठुट्ठी के बच्चों द्वारा चतुर्थ वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता पर रैली का आयोजन किया गया। उक्त रैली को थानाध्यक्ष आशुतोष कुमार ने मशाल सौंपकर थाना चौक से रवाना किया। यह रैली थाना चौक से चलकर एक टोली की शक्ल में संत मेरिस इंग्लिश स्कूल पहुंचा। इस रैली में शामिल बच्चे सैनिक के रूप में स्वयं उतर आये थे। इस दौरान अनुशासन का परिचय देते हुए थाना... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 08:32 PM (IST)
        

गोल्डेन शिक्षण संस्थान में दी गई श्रद्धांजलि

महेशखूंट (खगड़िया) संवाद सूत्र: गोल्डन शिक्षण संस्थान लोहिया चौक महेशखूंट में गुरूवार को पाकिस्तान के आर्मी स्कूल में आतंकवादियों द्वारा मारे गए बच्चे के लिए श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया। सभा की अध्यक्षता प्राचार्य विजय कुमार रंजन ने की। सभा में नर्सरी से अष्टम वर्ग तक के बच्चे शामिल थे। मौके पर प्राचार्य विजय कुमार रंजन ने कहा कि ऐसी घटना विश्व में पहले कभी नहीं घटी थी। निर्मम आतंकी ने बच्चों... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 08:23 PM (IST)
        

सामने मौत देखकर सिहर उठी वैष्णवी

खगड़िया, संवाद सूत्र: खगड़िया जेल के बड़ा बाबू रविंद्र मंडल के छह महीने की पोती वैष्णवी सामने मौत देखकर सिहर रही थी। यह संयोग ही था कि पुलिस ने सक्रियता दिखाई और मौके पर पहुंच गई। गुरूवार को कचहरी पथ के प्रखंड कार्यालय के समीप हृदय विदारक घटना को देखकर सभी के रौंगटे खड़े हो रहे थे। विक्टा से आर्यन की मौत की खबर आग की तरह फैल गई। आक्रोशित लोग यह कहते सुने गए कि जब आर्यन को मार डाला तो विक्टा में सवार ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 08:17 PM (IST)
        

सभी कार्यालयों में लगाएं शिकायत पेटी : एसडीएम

संवाद सूत्र, परबत्ता(खगड़िया): प्रखंड कार्यालय परिसर स्थित स्वयं सहायता समूह भवन में लोक संवेदना के तहत एसडीएम संतोष कुमार ने अपने अधीनस्थों के साथ बैठक की। बैठक में बीडीओ डा. कुंदन, सीओ शैलेन्द्र कुमार, सीडीपीओ कुमारी वर्तिका सुमन, प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डा. पटव‌र्द्धन झा, आपूर्ति पदाधिकारी मंजित महेश्वरी, बीईओ अखिलेश कुमार यादव आदि उपस्थित हुए। एसडीओ श्री कुमार ने कहा सरकार के लोक संवेदना अभ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 08:11 PM (IST)
        

जिलाधिकारी ने की विकास योजनाओं की समीक्षा

खगड़िया, संवाद सूत्र: डीएम कार्यालय प्रकोष्ठ में गुरुवार को विभिन्न विभागों के पदाधिकारी के साथ समीक्षात्मक बैठक आयोजित की गई जिसकी अध्यक्षता डीएम राजीव रौशन ने की। इस दौरान डीआरडीए, जिला परिषद, आपूर्ति, आइसीडीएस, स्वास्थ्य, शिक्षा, योजना आदि विभागों के पिछले तीन वर्षो में हुई योजनाओं की अद्यतन प्रतिवेदन मांगी गई। डीएम ने कहा कि योजना संचालन में पूरी पारदर्शिता के साथ काम करें। अगर योजनाओं के संचाल... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 08:09 PM (IST)
        
(News from Khagaria, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें