1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

खगडि़या

लिखित परीक्षा स्थगित

खगड़िया, संवाद सूत्र: कस्तूरबा विद्यालयों के लिए वार्डेन पद हेतु रविवार को निर्धारित लिखित परीक्षा को स्थगित कर दिया गया है। इस बावत जिला शिक्षा पदाधिकारी डॉ. ब्रज किशोर सिंह ने बताया कि डीएम के आदेश के आलोक में अपरिहार्य कारणों से परीक्षा स्थगित की गई है। आगे परीक्षा की तिथि निर्धारित की जाएगी।और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 07:01 PM (IST)
        

आत्महत्या का कारण होगा डीईओ: गणेश

मुख्य बातें = गणेश साह ने मुख्यमंत्री को भेजा पत्र = करीब 14 वर्ष से वेतन को लेकर है परेशान = 20 दिनों में नहीं लिया गया निर्णय तो तंगहाली में दी आत्महत्या की धमकी = अपने आत्महत्या करने का पूरा जिम्मेवार डीईओ और स्कूल प्राचार्य को बना रहे गणेश जागरण संवाददाता, खगड़िया: खुद को आर्य कन्या उच्च विद्यालय खगड़िया में रात्री प्रहरी के रूप में काम शुरू कर चतुर्थ वर्गीय कर्मचारी होने की बात बताते हुए व... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 05:51 PM (IST)
        

5 कट्ठा जमीन को लेकर चली लाठी

खगड़िया, संवाद सूत्र: गुरुवार को अलौली के रौन गांव में महज 5 कट्ठा जमीन पर कब्जा को लेकर दो पक्षों के बीच जमकर लाठियां चली। मारपीट की इस घटना में एक पक्ष के रौशन यादव, मिथिलेश यादव, पांडव यादव व दूसरे पक्ष के छोटेलाल यादव, नंदलाल यादव, दामोदर यादव जख्मी हो गए। जख्मियों को उपचार हेतु सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। एक पक्ष का कहना है कि सरकार द्वारा उनलोगों को उक्त जमीन पर बसाया गया है। घर-मकान ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 07:11 PM (IST)
        

टैंकलोरी-बाइक टक्कर में युवक की मौत

खगड़िया, संवाद सूत्र: गुरुवार की देर रात एनएच 31 के पांच किलोमीटर के समीप अज्ञात टैंकलोरी व बाइक की टक्कर में 35 वर्षीय विभूति यादव की मौत हो गई। जबकि बाइक पर सवार एक अन्य विपिन यादव भी जख्मी हो गया। मृतक मानसी के राजाजान गांव का रहने वाला बताया जा रहा है। लोगों की मानें तो देर रात दोनों कोठिया गांव से भोज खाकर बाइक से राजाजान जा रहा था। उक्त स्थल पर विपरीत दिशा से आ रहे एक टैंकलोरी की चपेट में आ ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 07:11 PM (IST)
        

'जले ट्रांसफार्मर बदलने के नाम पर नहीं दें पैसा'

= जले हुए 16 व 25 केबी के जगह लग रहा 63 केबी का ट्रांसफार्मर = जिला में बदला जाना है 59 ट्रांसफार्मर जागरण संवाददाता, खगड़िया: जिला में जले हुए ट्रांसफार्मर बदले जा रहे हैं। इसमें किसी भी प्रकार के पैसे उपभोक्ताओं को वहन नहीं करना है। उक्त बातें बिजली विभाग के कार्यपालक अभियंता(परियोजना) अरविंद कुमार ने कही। उन्होंने कहा कि जिला में जले हुए 59 ट्रांसफार्मर बदले जाने हैं। जिसमें 23 को बदला जा चुक... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 06:09 PM (IST)
        

पंचायत समिति की बैठक में लिये गये कई निर्णय

गोगरी(खगड़िया)संवाद सूत्र: प्रखंड कार्यलय स्थित ट्रायसम भवन में गुरूवार को पंचायत समिति सदस्यों की एक बैठक आयोजित की गई। बैठक में बिना प्रस्ताव पारित कराए ही प्रखंड कार्यालय का सौंदर्यीकरण कार्य आरंभ किए जाने का मुद्दा छाया रहा। तथा 13वीं वित्त आयोग के राशि को लेकर सवाल उठाया गया। बैठक की अध्यक्षता प्रखंड प्रमुख रीमा देवी कर रही थी। मौके पर बीडीओ रंजीत कुमार, सीओ सुनील कुमार, पीओ रामगंगा, प्रभारी च... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Apr 2015 10:23 PM (IST)
        

शुरू हुआ कुआं का जीर्णोद्धार

जागरण संवाददाता, खगड़िया: शहर के हाजीपुर मुहल्ला में शिव मंदिर के पास बेकार पड़े कुएं को स्थानीय लोगों ने सजगता दिखाते हुए जीर्णोद्धार शुरू कर दिया है। उल्लेखनीय है कि विगत दिनों दैनिक जागरण ने इस बेकार पड़े कुएं की तस्वीर को प्रमुखता से प्रकाशित कर लोगों का इस ओर ध्यान खींचा था। विगत दिनों दैनिक जागरण ने पेज पांच पर स्पेशल फोटो के तहत 'कुएं की राह चला चापाकल' शीर्षक से फोटो प्रकाशित किया था। इसके ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Apr 2015 09:58 PM (IST)
        

सार्वजनिक हित में काम करे बैंक: डीएम

जागरण संवाददाता, खगड़िया : कुछ बैंक ऐसे होते हैं जो अपनी मुनाफा का ध्यान रखते हुए सार्वजनिक विकास और मुनाफे की बात को ताख पर रख देते हैं। बैंकों को हर हाल में सार्वजनिक हित का ध्यान रखना चाहिए। उक्त बातें गुरुवार को शहर के एमजी रोड में राष्ट्रीयकृत बैंक की एक और शाखा आंध्रा बैंक के रूप में खुलने पर उद्घाटन भाषण के दौरान जिलाधिकारी राजीव रौशन ने कही। उन्होंने कहा कि किसी भी क्षेत्र के विकास में बै... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Apr 2015 09:49 PM (IST)
        

सामूहिक अवकाश पर गए पीआरएस

खगड़िया, संवाद सूत्र: जिले के पंचायत रोजगार सेवक अनिश्चितकालीन सामूहिक अवकाश पर चले गए हैं। इधर, संघ के जिलाध्यक्ष सुबोध कुमार ने कहा कि कर्मियों को पंचायत सचिव पद की परीक्षा में वेटेज देने की बात कही गई थी। लेकिन सरकार नहीं मानी है। इस बावत लंबी दिनों से मांग करते आ रहे हैं। मांग जबतक पूरी नहीं होगी आंदोलन जारी रहेगा। और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Apr 2015 09:41 PM (IST)
        

भटका बालक मिला

खगड़िया,संवाद सूत्र: खगड़िया स्टेशन पर एक भटके बालक को रेल पुलिस द्वारा रखा गया था। थानाध्यक्ष शरद कुमार के अनुसार काफी देर बाद बालक की मां आई और समुचित पहचान बाद बालक को उन्हें सौंप दिया गया।और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Apr 2015 09:41 PM (IST)
        

जनता दरबार में भू विवाद के अधिकतर मामले

खगड़िया, संवाद सूत्र: डीएम कार्यालय प्रकोष्ठ में गुरुवार को साप्ताहिक जनता दरबार आयोजित की गई। डीएम राजीव रौशन के मुख्यालय से बाहर रहने के कारण फरियादी की शिकायत डीडीसी सुन रहे थे। डीडीसी एबी अंसारी फरियादियों के शिकायत को गंभीरता से सुने। उन्होंने संबंधित पदाधिकारी को दूरभाष पर शीघ्र समस्या का निराकरण करने का निर्देश दिया। साथ ही कई पदाधिकारी को जमकर फटकार भी लगाई। जनता दरबार में अधिकांश भूमि विवा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Apr 2015 09:38 PM (IST)
        

मांगों को ले खेमस ने दिया धरना

खगड़िया, संवाद सूत्र : सदर अंचल कार्यालय के समीप बुधवार को अखिल भारतीय खेत मजदूर सभा जिला कमेटी द्वारा भूमि अधिग्रहण अध्यादेश के खिलाफ प्रदर्शन किया गया। जिसकी अध्यक्षता बिहार राज्य निर्माण मजदूर यूनियन के सचिव सुनील कुमार सहनी ने की। मौके पर रोको पंचायत के पूर्व मुखिया अजय कुमार वर्मा ने कहा कि केन्द्र सरकार की गलत नीति के कारण छोटे किसान भूमिहीन बन रहे हैं। बटाईदारों को फसल क्षति का उचित मुआवजा म... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Apr 2015 09:36 PM (IST)
        

मुख्य वाणिज्य निरीक्षक पुरस्कृत

खगड़िया, संवाद सूत्र: पूर्व मध्य रेल के महाप्रंबधक एके मित्तल द्वारा खगड़िया के मुख्य वाणिज्य निरीक्षण नील रतन अंबष्ट को पुरस्कृत किया गया है। पहली बार यह पुरस्कार उनके बेहतर प्रबंधन व उत्कृष्ट कार्य के लिए दिया गया है। एक रेल अधिकारी ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि श्री अंबष्ट को उत्कृष्ट सेवा के लिए महाप्रबंधक द्वारा प्रशस्ति पत्र व दो हजार रूपये नगद देकर पुरस्कृत किया गया है। यह पुरस्कार 27 मार्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Apr 2015 09:31 PM (IST)
        

पत्नी को जलाने के मामले में पुलिस ने लिया संज्ञान

खगड़िया, संवाद सूत्र: मंगलवार की रात पत्‍‌नी दीपिका को जिंदा जलाने की आशंका व पति संतोष कुमार सोनी को पीटकर सिर फोड़ने के मामले में थाना स्तर से संज्ञान लिया गया है। गुरूवार को मुफस्सिल थानाध्यक्ष सुनील कुमार सहनी द्वारा एक चौकीदार को मामले का पता लगाने को लेकर रामचंद्रा गांव भेजा गया। चौकीदार के अनुसार उसके घर पर सिर्फ सोनी की बहन थी और उसने इतना बताया कि उनके भाई व भाभी का उपचार बेगूसराय के किसी च... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Apr 2015 09:09 PM (IST)
        

माध्यमिक शिक्षक संघ का धरना दूसरे दिन भी जारी

खगड़िया,संवाद सूत्र: विभिन्न मांगों को लेकर गुरूवार को भी जिला माध्यमिक शिक्षक संघ द्वारा अनुमंडल परिसर के डीईओ कार्यालय के समीप धरना दिया गया। संघ कार्यालय से जुलूस निकलकर शिक्षकगण अनुमंडल परिसर पहूंचे जहां कार्यक्रम सभा में तब्दील हुई। जिलाध्यक्ष सीताराम चौधरी ने कहा कि सरकार के वादा खिलाफी के विरोध में व शिक्षक-शिक्षकेत्तर कर्मचारियों के सम्मान की रक्षा हेतु आंदोलन को विवश होना पड़ा। संघ के प्रमं... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Apr 2015 09:09 PM (IST)
        

दो पक्षों के बीच मारपीट, चली गोली

गोगरी(खगड़िया)संवाद सूत्र: स्थानीय थाना क्षेत्र के गोरैया बथान गाव में बागीचे की विवाद को लेकर दो पक्षों में जमकर मारपीट हुई तथा गोली भी चालाई गई। हालाकि, गोली हवा में चलाई गई थी। वहीं, मारपीट की घटना में 3 लोग घायल भी हो गए। जानकारी के अनुसार बुधवार की रात बगीचे को लेकर गोरैया बथान के अजय यादव एवं रंजीत यादव व जनार्दन यादव के बीच विवाद हुआ जो देखते देखते मारपीट में बदल गई। वहीं दोनों ओर से गोलिया ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Apr 2015 09:08 PM (IST)
        

'जले ट्रांसफार्मर बदलने के नाम पर नहीं दें पैसा'

जागरण संवाददाता, खगड़िया: जिला में जले हुए ट्रांसफार्मर बदले जा रहे हैं। इसमें किसी भी प्रकार के पैसे उपभोक्ताओं को वहन नहीं करना है। उक्त बातें बिजली विभाग के कार्यपालक अभियंता (परियोजना) अरविंद कुमार ने कही। उन्होंने कहा कि जिला में जले हुए 59 ट्रांसफार्मर बदले जाने हैं। जिसमें 23 को बदला जा चुका है। बताया कि सुनने में आ रहा है कि कुछ बिचौलिये किस्म के लोग उपभोक्ताओं से ट्रांसफार्मर लगवाने के ना... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Apr 2015 07:09 PM (IST)
        

'सती स्थान' की महिमा अपरम्पार

संवाद सूत्र, खगड़िया : जिला मुख्यालय से 13 किलोमीटर पश्चिम ओलापुर गंगौर पंचायत स्थित सती स्थान का विशेष आध्यात्मिक महत्व है। गांव के उत्तर दिशा में अवस्थित सती स्थान में दूरदराज से आकर श्रद्धालु मन्नतें मांगते हैं। स्थानीय लोगों के अनुसार सच्चे दिल से जो भी यहां मन्नत मांगते हैं उनकी कामना पूर्ण होती है। उक्त स्थान पर पूजा अर्चना को लेकर प्रत्येक दिन भीड़ उमड़ती है। यहां खगड़िया, बेगूसराय, समस्तीपुर, ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Apr 2015 07:03 PM (IST)
        

जहर खाने से विवाहिता की मौत

संवाद सूत्र, खगड़िया : बुधवार की देर रात गंगौर ओपी अंर्तगत तेताराबाद की 25 वर्षीया रानी देवी की मौत हो गई। सदर अस्पताल से रेफर होने के पूर्व बुधवार को ही सदर अस्पताल के कैंप पुलिस के समक्ष उसने बयान दर्ज कराया था। रानी का कहना था कि मंगलवार की देर रात अचानक पेट में दर्द उठने पर टेबल पर रखे दवा को खा लिया। उस समय बिजली गुल हो गई थी। जब तबियत खराब होने लगी तो पति माणिक चंद्र व सास गांगो देवी के साथ स... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Apr 2015 06:41 PM (IST)
        

सदन में उठेगा फसल क्षति का मामला : आरएन सिंह

संवाद सूत्र, परबत्ता(खगड़िया): स्थानीय विधायक सह पूर्व मंत्री आरएन सिंह क्षेत्र के कन्हैयाचक, नयागांव, सलारपुर, कुल्हड़िया, कर्णा आदि जगहों का दौरा किया। इसके दौरान किसानों ने उन्हें कहा कि उनकी फसल ओला वृष्टि, फसल कटाई के समय वर्षा आदि कारणों से नष्ट हो गये हैं। उनके सामने दो जून की रोटी की समस्या भी उत्पन्न हो गई है। उन्हें खेतों की अगली बुआई समेत कई समस्या है। विधायक श्री आरएन सिंह ने कार्यकत्र्त... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 15 Apr 2015 09:47 PM (IST)
        
(News from Khagaria, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें