Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
January 28,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

खगडि़या

मानसी महिला फुटबाल टीम बनी विजेता

संवाद सूत्र, अलौली(खगड़िया): प्रखंड के रौन पंचायत अंतर्गत एमएस कालेज रौन के प्रांगण में वसंत पंचमी के अवसर पर मेला का आयोजन किया गया। जिसमें मेला के तीसरे दिन महिला फुटवॉल मैच मानसी बनाम बरौनी खेला गया। मैच का उद्घाटन माननीय सांसद महबूब अली कैसर ने पीता काटकर किया। मौके पर रौन पंचायत के मुखिया प्रतिनिधि गयाधर कुमार ने मांग किया कि इस कालेज में स्टेडियम बनाया जाय। सांसद ने मांग को स्वीकृत कराने को ल... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 01:12 AM (IST)
        

पंचायत में मुखियाओं ने फहराया तिरंगा

जागरण संवाददाता, खगड़िया: सदर प्रखंड के विभिन्न पंचायतों में मुखिया व पंचायत प्रतिनिधियों एवं ग्रामीणों ने 26 जनवरी को पंचायत भवनों पर झंडोत्तोलन कर 66 वीं गणतंत्र दिवस मनाया। मथुरापुर की मुखिया रीता देवी ने पंचायत भवन पर झंडोत्तोलन किया। मौके पर पूर्व मुखिया सह जदयू के प्रदेश सलाहकार समिति सदस्य अशोक सिंह, उपमुखिया सिरोमनी देवी, वार्ड सदस्य सविता रजक व तनुक लाल महतो, संघर्ष पटेल सहित सैकड़ों ग्रामी... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 01:12 AM (IST)
        

फैंसी क्रिकेट में डाक्टरों से जीता जिला प्रशासन

जागरण संवाददाता, खगड़िया: गणतंत्र दिवस टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट के फाइनल विजेता डाक्टरों की टीम ने सोमवार को गणतंत्र दिवस के अवसर पर जिला प्रशासन की टीम से फैंसी मैच खेला। जिसमें लगभग मैच जीत चुकी डाक्टर्स टीम को जिला प्रशासन की ओर से खेलते हुए चौथम सह खगड़िया बीडीओ मुकेश कुमार ने ताबड़तोड़ चौका लगाते हुए टीम को जीत दिला दी। उल्लेखनीय है कि गणतंत्र दिवस के अवसर पर पहली बार शुरू हुए टी-20 क्रिकेट टूर्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 01:12 AM (IST)
        

वालीबॉल टूर्नामेंट का आयोजन शुरू

संवाद सूत्र, चौथम(खगड़िया): प्रखंड क्षेत्र के चैती दुर्गा स्थान करूआ मोड़ के प्रांगण में मंगलवार को नेहरू युवा केंद्र खगड़िया के तत्वावधान में आयोजक सबेरा उत्थान क्लब रूपनी के द्वारा प्रखंड स्तरीय वालीबॉल प्रतियोगिता का शुभारंभ किया गया। प्रतियोगिता का उद्घाटन मुख्यालय डीएसपी सुरेंद्र कुमार ने गेंद का सर्विस देकर किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि खेल से लोगों का मानसिक व शारीरिक विकास होता है। साथ ही ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 01:12 AM (IST)
        

गणतंत्र दिवस पर लहराया तिरंगा

संवाद सूत्र, परबत्ता (खगड़िया): सोमवार की गणतंत्र दिवस के अवसर पर विभिन्न जगहों पर तिरंगा लहराया। वही, परबत्ता थाना परिसर में थानाध्यक्ष आशुतोष कुमार ने राष्ट्रीय ध्वज फहराया। इस मौके पर कई अधिकारी व गणमान्य लोग उपस्थित हुए। मड़ैया ओपी में ओपी प्रभारी मनीष कुमार सिंह, पसराहा थाना में थानाध्यक्ष राजेश कुमार यादव, प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र परबत्ता में डॉ. पटर्वद्धन झा अतिरिक्त स्वास्थ्य केन्द्र डुमरि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 01:11 AM (IST)
        

पोशाक व छात्रवृति राशि वितरित

संवाद सूत्र, अलौली(खगड़िया): प्रखंड के शुम्भा पंचायत अंतर्गत उत्क्रमित उच्च विद्यालय शुम्भा में पोशाक राशि वितरण किया गया। वर्ग 9 व 10 के छात्र-छात्राओं के बीच पोशाक व छात्रवृति की राशि बांटी गई। इसके लिए शिविर लगाया गया, ताकि पूरी तरह निष्पक्षता बनी रहे। राशि वितरण शिविर का उद्घाटन पंचायत के समिति सदस्य पूनम देवी ने फीता काट कर किया। छात्रा को संबोधित करते हुए बताया कि छात्रों को मुख्यमंत्री पोशाक... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 01:11 AM (IST)
        

आधा गांव तक सड़क से ग्रामीणों में आक्रोश

खगड़िया, संवाद सूत्र: सदर प्रखंड के कोठिया पंचायत स्थित रामचंद्रा गांव के लोगों को सड़क की समस्या बरकरार है। गांव में प्रधानमंत्री सड़क योजना से उक्त पथ को 550 मीटर का निर्माण बायपास सड़क की ओर से हो रहा है जिससे यह सड़क गांव के मध्य हिस्सा तक ही बन रहा है। जबकि, दलित टोला व विद्यालय तक सड़क निर्माण कार्य नहीं हो रहा है। जानकारी के अनुसार, मध्य विद्यालय में करीब एक हजार छात्र-छात्राएं नामांकित है। सड़क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 01:11 AM (IST)
        

सरकारी और गैर-सरकारी संस्थानों में लहरा तिरंगा

खगडि़या, संवाद सूत्र: जिले में 66वां गणतंत्र दिवस उमंग उत्साह के साथ मनाया गया। गणतंत्र दिवस समारोह में विभिन्न सरकारी व गैर सरकारी कार्यालय में राष्ट्रीय ध्वज शान के साथ फहराया गया। समाहरणालय में डीएम राजीव रौशन ने झंडोत्तोलन किया। वहीं व्यवहार न्यायालय में जिला जज एनके श्रीवास्तव, डीआरडीए में डीडीसी एबी अंसारी, अनुमंडल कार्यालय में एसडीएम सुनील कुमार, जिला परिषद कार्यालय में जिप अध्यक्ष कृष्णा क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 01:11 AM (IST)
        

छह फरवरी से सुलभ होगा सौ शय्या अस्पताल भवन

खगड़िया, संवाद सूत्र: 6 फरवरी को 100 शय्या सदर अस्पताल भवन का उद्घाटन किया जाएगा। भवन का उद्घाटन सूबे के स्वास्थ्य मंत्री करेंगे। इधर, मंगलवार को डीएम राजीव रौशन व एसडीएम सुनील कुमार ने उद्घाटन समारोह की तैयारी को लेकर निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने कई आवश्यक निर्देश दिये। डीएम ने नए अस्पताल का ओटी, खराब रहने पर उन्होंने ठीक करने का निर्देश दिया। वहीं उन्होंने सभी शौचालयों को साफ-सुथरा रखने पर जो... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 01:11 AM (IST)
        

एसपी समेत थानाध्यक्षों ने फहराया तिरंगा

खगड़िया, संवाद सूत्र: 66वें गणतंत्र दिवस पर सोमवार को एसपी धूरत सायली सबला राम ने पुलिस लाइन में राष्ट्रीय ध्वज फहराकर सलामी दी। वहीं, इंस्पेक्टर उमाशंकर सिंह के द्वारा इंस्पेक्टर कार्यालय, नगर थाना में थानाध्यक्ष रंजीत कुमार, चित्रगुप्तनगर में थानाध्यक्ष रंजीत कुमार रजक, गंगौर ओपी में अध्यक्ष अभिषेक, अलौली में थानाध्यक्ष सिंटू कुमार झा व मोरकाही थाना में थानाध्यक्ष ललन कुमार द्वारा ध्वज फहराया गया... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 01:10 AM (IST)
        

उल्लासपूर्ण माहौल में मना गणतंत्र दिवस

खगड़िया, संवाद सूत्र: 66 वां गणतंत्र दिवस समारोह जिले में हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। शहर से लेकर दूर-देहातों में भी शांतिपूर्ण ढंग से उत्साह के माहौल में ध्वाजारोहण हुआ। जिला का मुख्य समारोह जेएनकेटी इंटर स्तरीय विद्यालय के मैदान में आयोजित की गई। राष्ट्रीय ध्वज को जिलाधिकारी राजीव रौशन ने फहराया। अपने 15 मिनट के संबोधन में वे विकास के प्रति काफी संवेदनशील दिखे। जिले की प्रगति का बखान करते हुए उन... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 01:10 AM (IST)
        

देर शाम तक होती रही मां शारदे की प्रतिमाएं विसर्जित

खगड़िया, संवाद सूत्र: शहर से लेकर जिले के सुदूर इलाके में स्थापित मां सरस्वती की प्रतिमा विसर्जन को लेकर मंगलवार की देर शाम तक आपाधापी बनी रही। समाचार लिखे जाने तक अधिकांश प्रतिमाएं विसर्जित हो चुकी थी। हालांकि इस दौरान पुलिस की सक्रियता काफी कारगर साबित हुई। शांतिपूर्ण माहौल में अब तक विसर्जन कार्य संपन्न हुआ। गंगौर ओपी अंर्तगत लाभगांव, अलौली के गाजीघाट शुंभा, मोहराघाट समेत करीब आधे दर्जन जगहों पर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 01:10 AM (IST)
        

सूरज फैला रहा ज्ञान का प्रकाश

संजीव सौरभ, खगड़िया: इसे ईश्वरीय गुण ही कहा जाएगा कि मात्र छह वर्षीय दृष्टिहीन बालक अपने से बड़े करीब 25 दृष्टिहीनों को पढ़ा लेता है। अलौकिक प्रतिभा यह कि किसी आदमी से एकबार मिलने के महीनों बाद भी उसे छूकर पहचान लेता है और बिना बताए उसका नाम भी बता देता है। समावेशी शिक्षा केंद्र पुराना केंद्रीय विद्यालय परिसर गौशाला रोड में अध्ययनरत बालक सूरज इस वक्त अन्य दृष्टिहीनों के लिए आदर्श बन चुका है। अंग्रेज... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 01:10 AM (IST)
        

गोली मारकर युवक की हत्या

संवाद सूत्र, बेलदौर(खगड़िया): थाना क्षेत्र के कुर्बन पंचायत अंतर्गत सठमा पुनर्वास मुसहरी में मामूली विवाद को लेकर सोमवार को दिनदहाडे़ युवक के सीने में गोली मारकर हत्या कर दी गई। इस संबंध में पुलिस ने मृतक की मां रीना देवी के लिखित शिकायत पर प्राथमिकी दर्ज करते हुए शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया। प्राथमिकी में कहा गया है कि सुलोचन सदा का पुत्र अनिल सदा (22) गांव के दीनाभद्री स्थान में... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 27 Jan 2015 10:27 PM (IST)
        

खगड़िया में अपराधी की गोली से युवक जख्मी

गोगरी(खगड़िया)संवाद सूत्र: स्थानीय थाना क्षेत्र के शिशवा गाव में रविवार की रात अपराधियों ने शिशवा निवासी विक्रम यादव को गोली मार कर घायल कर दिया। जानकारी के अनुसार विक्त्रम यादव अपने घर से मजदूर की तलाश में सड़क की ओर निकला था। हरिजन टोला के पास अपराधियों ने उस पर गोली चला दी। जिसे लोगों ने रेफरल अस्पताल गोगरी पहुंचाया। प्राथमिक उपचार के बाद उसे बेगूसराय रेफर कर दिया गया। खबर है कि बेगूसराय से भी ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 27 Jan 2015 07:13 PM (IST)
        

क्रिकेट मैच : चिकित्सक एकादश व नगर परिषद के बीच मुकाबला

खगड़िया, संवाद सूत्र: गणतंत्र दिवस पर कराए जा रहे 20-20 क्रिकेट मैंच रविवार को चिकित्सक व नगर परिषद के बीच खेला गया। टॉस जीतकर नगर सभापति सह टीम के कप्तान मनोहर कुमार यादव ने पहले क्षेत्ररक्षण का फैसला लिया। चिकित्सकों ने जोरदार बल्लेबाजी कर 179 रनों का स्कोर खड़ा किया जिसमें 70 रन बनाकर स्कोर बड़ी करने में ऋतुराज का महत्वपूर्ण योगदान रहा। नगर परिषद के इंजीनियर रौशन ने तीन विकेट गिराया। ओवर की समाप्त... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 26 Jan 2015 02:19 AM (IST)
        

पोशाक व छात्रवृति राशि का हुआ वितरण

संवाद सूत्र, अलौली(खगड़िया): प्रखंड के शुम्भा पंचायत अंतर्गत उत्क्रमित उच्च विद्यालय शुम्भा में शनिवार को पोशाक राशि वितरण किया गया। वर्ग 9 व 10 के छात्र व छात्राओं के बीच पोशाक व छात्रवृति की राशि बांटी गई। इसके लिए शिविर लगाया गया, ताकि पूरी तरह निस्पक्षता बनी रहे। राशि वितरण शिविर का उद्घाटन पंचायत के समिति सदस्य पूनम देवी ने पीता काट कर किया। छात्रा को संबोधित करते हुए बताया कि छात्रों को मुख्य... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 26 Jan 2015 02:19 AM (IST)
        

सड़क की समस्या से ग्रामीणों में नाराजगी

खगड़िया, संवाद सूत्र: सदर प्रखंड के कोठिया पंचायत स्थित रामचंद्रा गांव के लोगों को सड़क की समस्या बरकरार है। गांव में प्रधानमंत्री सड़क योजना से उक्त पथ को 550 मीटर का निर्माण बायपास सड़क की ओर से हो रहा है जिससे यह सड़क गांव के मध्य हिस्सा तक ही बना है। जबकि, दलित टोला व विद्यालय तक सड़क निर्माण कार्य नहीं हो रहा है। जानकारी के अनुसार, मध्य विद्यालय में करीब एक हजार छात्र-छात्राएं नामांकित है। सड़क की... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 26 Jan 2015 02:19 AM (IST)
        

आवागमन की समस्या से जूझ रहा महिनाथ नगर पंचायतवासी

संवाद सूत्र, बेलदौर(खगड़िया): प्रखंड मुख्यालय से लगभग 7 किलोमीटर की दूरी पर स्थित महिनाथ नगर पंचायतवासी दशकों से आवागमन की गंभीर समस्या से जूझ रहे हैं। पंचायत को प्रखंड मुख्यालय से जोड़ने वाली सड़क का आलम यह है कि दो दशक पूर्व आधा-अधूरा ईट सोलिंग कार्य किया गया था, जो अभी जर्जरता की हदों को पार कर गया है सड़क का नजारा यह है गढ़े में सड़क है या फिर सड़क में गढ़े है इस पथ पर पांव पैदल चलना खतरे के समान है... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 26 Jan 2015 02:19 AM (IST)
        

गणतंत्र दिवस आज, तैयारी पूरी

खगड़िया, संवाद सूत्र: गणतंत्र दिवस को लेकर सभी तैयारी पूरी कर ली गई है। मुख्य समारोह जेएनकेटी इंटर स्तरीय विद्यालय मैदान में आयोजित होगा जहां डीएम राजीव रौशन राष्ट्रीय ध्वज को फहराएंगे। जबकि शहर से लेकर दूर-देहातों तक सफाई कार्य जोरों पर है। खासकर नगर परिषद क्षेत्र में जगह-जगह सफाई व्यापक स्तर से कराया गया। वहीं गणतंत्र दिवस को लेकर रविवार को झंडा दुकान पर खूब बिक्री दिखी। बच्चे से लेकर बड़ों तक तिर... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 26 Jan 2015 02:19 AM (IST)
        
(News from Khagaria, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें