Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 17,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

खगडि़या

मेजर ध्यानचंद हॉकी के लिए खिलाड़ी चयनित

जागरण संवाददाता, खगड़िया: पूर्णिया में 20 सितंबर से होने वाले राज्य स्तरीय मेजर ध्यानचंद हॉकी खेल-कूद प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए खगड़िया टीम का मंगलवार को कोशी कालेज ग्राउंड पर चयन किया गया। इसके लिए कोशी कालेज ग्राउंड पर सर्वप्रथम हॉकी बाल को मारकर कोशी कालेज के व्याख्याता ने उद्घाटन किया गया। जिसके बाद खगड़िया व गोगरी के हॉकी खिलाड़ियों के बीच मैच कराने के बाद खगड़िया बालक-बालिका टीम का चयन क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 10:27 PM (IST)
        

तैयारी पूरी, देव शिल्पी की अर्चना आज

खगड़िया, जागरण संवाददाता: प्रत्येक वर्ष की भांति 17सितंबर को होने वाले विश्वकर्मा पूजा को लेकर शहर से गांव तक तैयारी पूरी कर ली गई है। बचे-खुचे कार्यो को निबटाने में मूर्ति कलाकार जमजुटकर भिड़े हुए हैं। बताते चलें कि खगड़िया जिला अंतर्गत सोनवर्षा, मानसी सहित कई बाजारों में प्रतिमा स्थापित कर भक्ति भाव से विश्वकर्मा पूजा मेला आयोजित किया जाता है। वाहनों की साफ-सफाई में भिड़े चालक व मालिक दो पहिये... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 10:26 PM (IST)
        

डुमरी पुल के शीघ्र निर्माण को ले ग्रामीणों ने किया एक दिनी उपवास

संसू, बेलदौर(खगड़िया): क्षतिग्रस्त बीपी मंडल सेतु निर्माण की लड़ाई मामूली लड़ाई नहीं है, आज मां अपने बेटों की रक्षा को लेकर उपवास रखकर जिउतिया पर्व कर रही है वहीं दूसरी ओर क्षेत्र वासी 4 वर्षो से क्षतिग्रस्त डुमरी पुल के समाधान को लेकर एक दिवसीय उपवास रखकर प्रण ले रहे हैं कि आने वाले दिनों में आंदोलन का शंखनाद है। उक्त बातें युवा शक्ति के प्रदेश अध्यक्ष नागेन्द्र सिंह त्यागी ने उपवास कार्यक्रम के दौ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 10:22 PM (IST)
        

सीओ ने की कटाव पीड़ितों के लिए राशि की मांग

बेलदौर, (खगड़िया): एक ओर इतमादी में कोसी नदी के कटाव से हुए विस्थापित परिवार पल-पल अपने हालात पर सरकार एवं प्रशासन को कोस रहे हैं वहीं सीओ संजय कुमार सिंह ने कटाव पीड़ितों को सरकारी सहायता उपलब्ध करवाने के लिए जिला प्रशासन से राशि की मांग किया है। सीओ ने भेजा डिमांड कोसी के जलस्तर में गिरावट होने के बाद कटाव की स्थिति को देखते हुए सीओ ने पूरे अंचल के लिए 425 लोगों के लिए 2 हजार प्रति परिवार की ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 10:21 PM (IST)
        

रालोसपा ने अमनी में चलाया सदस्यता अभियान

मानसी(खगड़िया)संवाद सूत्र: राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के नेतृत्व में मंगलवार को प्रखंड के अमनी पंचायत में सदस्यता अभियान चलाया गया। यह अभियान ग्रामीण स्तर पर भी चलाया जा रहा है जिससे कि आगामी आने वाले विधानसभा चुनाव में पार्टी का मजबूत स्तंभ खड़ा हो सके। इस मौके पर अमनी गांव के दर्जनों ग्रामीणों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लेकर पार्टी के सदस्यता ग्रहण की। मध्य विद्यालय अमनी के प्रांगण में शिविर लगाकर लोगों क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 10:16 PM (IST)
        

17 रन से बापू मध्य विद्यालय विजयी

जागरण संवाददाता, खगड़िया: शहर के जेएनकेटी स्टेडियम में चल रहे राम प्रकाश सिंह मेमोरियल अंतर विद्यालय क्रिकेट प्रतियोगिता में मंगलवार को तीन मैच कराया गया। पहला मैच रामगंज हाईस्कूल और सरस्वती विद्या मंदिर के बीच खेला गया जिसमें रामगंज की टीम चार विकेट से जीत गई। जबकि दूसरे मैच में बापू मध्य विद्यालय और एडीएस बराबरी पर रह गया। निर्णायक ने सुपर ओवर कराने का फैसला लिया जिसमें 14 रन से बापू मध्य विद्याल... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 10:14 PM (IST)
        

मेला अनुज्ञप्तिधारियों की बैठक

संवाद सूत्र, परबत्ता(खगड़िया): दुर्गा मेला अनुज्ञप्तिधारियों की बैठक थाना परिसर में सोमवार की शाम सम्पन्न हो गई। बैठक थानाध्यक्ष आशुतोष कुमार की अध्यक्षता में आयोजित की गयी। बैठक में सीओ शैलेन्द्र कुमार भी उपस्थित हुए। थानाध्यक्ष ने उपस्थिति में आयोजित बैठक में दुर्गा पूजा पर आयोजित मेले के अनुज्ञप्तिधारी मेला अध्यक्ष सचिव से दुर्गा पूजा के दौरान दी जाने वाली बलि एवं विभिन्न तरह के कार्यक्रमों ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 10:12 PM (IST)
        

भाकपा का ग्राम शाखा सम्मेलन आयोजित

जागरण संवाददाता, खगड़िया: भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी कीडहरैया एवं वृदांवन ग्राम शाखा की सभा आयोजित की गई। इसकी अध्यक्षता राघो सदा ने की। सभा को संबोधित करते हुए भाकपा के बिहार राज्य परिषद सदस्य प्रभाशंकर सिंह ने महंगाई बढ़ाने वाली, बेरोजगारों की फौज खड़ा करने वाली तथा किसानों व मजदूरों पर हमला करने वाली मोदी सरकार की कड़ी निंदा की। उन्होंने कहा कि खेत मजदूर की विभिन्न समस्याओं को लेकर 19 सितम्बर को खगड़... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 10:04 PM (IST)
        

पेंशनधारी का खुलेगा खाता

संवाद सूत्र, खगड़िया: सामाजिक सुरक्षा कोषांग के द्वारा करीब 80 हजार सामाजिक सुरक्षा पेंशन के लाभुकों की सूची विभिन्न बैंकों को भेजी गई है। प्रधानमंत्री जन धन योजना के अंतर्गत इन लाभुकों का पासबुक खोला जायेगा। यह जानकारी सामाजिक सुरक्षा कोषांग द्वारा दी गई है। बैंकों द्वारा इसकी तैयारी शुरू कर दी गई है। और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 10:02 PM (IST)
        

विश्वकर्मा पूजा आज, सभी तैयारी पूरी

संसू, बेलदौर (खगड़िया): आज बुधवार को होने वाले भगवान विश्वकर्मा के पूजनोत्सव को लेकर क्षेत्र में सभी तैयारी पूरी कर ली गई है। लोग इसको लेकर घर की साफ-सफाई कर विभिन्न लोहे से निर्मित औजार-उपकरण वाहन मशीनरी सामानों को साफ-सुथरा कर झालरों से आकर्षक ढंग से सजाया है। इस मौके पर एनएच 107 स्थित रौशन चौक जीरो माईल में भगवान विश्वकर्मा समेत अन्य देवी देवताओं का प्रतिमा स्थापित किया है। इस मौके पर आयोजक के... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 10:01 PM (IST)
        

अब क्षेत्र में उठी विधायक को मंत्री बनाने की मांग

संवाद सूत्र, परबत्ता(खगड़िया): महागठबंधन की बैठक परबत्ता के यूनियन बैंक से सटे एक निजी परिसर में आयोजित की गयी जिसमें जदयू- राजद के कई दिग्गज उपस्थित हुए। बैठक की अध्यक्षता जदयू के प्रखंड अध्यक्ष नंदलाल मंडल ने की। बैठक को संबोधित करते हुए जदयू के वरिष्ठ नेता लगातार निवासी जितेन्द्र यादव ने कहा कि विधानसभा उपचुनाव के दौरान कहा कि महागठबंधन के सूबे के नेता परबत्ता विधानसभा की जनता को सम्मान बढ़ाएं।... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 09:59 PM (IST)
        

सीपीआइ का सम्मेलन सम्पन्न

सूत्र परबत्ता (खगड़िया): बुद्धनगर, विकासनगर, दुधैला भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी का शाखा सम्मेलन दुधैला मध्य विद्यालय के प्रागण में संपन्न हुआ। दिनेश मंडल, पृथ्वी मुनि, संजू देवी की अध्यक्षता में विष्णुदेव दास, झडोत्तोलन किया। पार्टी के राज्य परिषद् एवं अनुशासन आयोग के सदस्य विपिनचन्द्र मिश्र झडा का इतिहास खुला अधिवेशन में बताया। उन्होंने कहा कि यह लाल झडा आज से करीब डेढ़ सौ वर्ष पहले अमेरिका के सिकांग... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 09:59 PM (IST)
        

आंगनबाड़ी सेविकाएं देगी 18 सितम्बर को धरना

संवाद सूत्र, परबत्ता(खगड़िया): प्रखंड के विभिन्न पंचायतों की आंगनबाड़ी सेविकाएं आगामी 18 सितम्बर को बाल विकास परियोजना कार्यालय के समक्ष धरना-प्रदर्शन करेगी। उक्त आशय की जानकारी देते हुए। सेविका सहायिका संघ के प्रखंड अध्यक्ष कुमारी कमला ने बतायी कि आंगनबाड़ी विकास समिति के गठन के विरोध में 18 सितम्बर को आइसीडीएस कार्यालय पर धरना प्रदर्शन आयोजित की गयी है। उक्त कार्यक्रम आंगनबाड़ी कर्मचारी यूनियन जिला ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 09:55 PM (IST)
        

डूबने से बची महिलाएं, एक गंभीर

गोगरी(खगड़िया) संवाद सूत्र: अनुमंडल के पसराहा थाना क्षेत्र के बड़हरा धार में मंगलवार को नहाने गई तीन महिलाएं बाल-बाल बच गई। किंतु इनमें से एक की हालत गंभीर बतायी जा रही है। ये महिलाएं जिउतिया पर्व पर स्नान करने गयी थी। जानकारी के अनुसार, जिउतिया पर्व के अवसर पर महिलाएं नदी में स्नान करती है। इसी के तहत क्षेत्र की दर्जनों महिलाएं बड़हरा धार में नहाने गयी थी। उसी दौरान अरविंद शर्मा की पुत्री किरण कुम... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 09:54 PM (IST)
        

राष्ट्रीय मंत्री बनने पर रजनीश का भाजपाइयों ने किया सम्मानित

जागरण संवाददाता, खगड़िया: भारतीय जनता पार्टी के खगड़िया- बेगूसराय स्थानीय निकाय के विधान पार्षद सह विरोधी दल के मुख्य सचेतक रजनीश कुमार को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित साह ने भाजपा के केन्द्रीय समिति में राष्ट्रीय मंत्री नियुक्त किया है। रजनीश कुमार मंत्री बनने के बाद पहली बार खगड़िया आए। उनके स्वागत में मंगलवार को स्थानीय रेडक्रास भवन में सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। भाजपा जिलाध्यक्ष रामानुज ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 09:50 PM (IST)
        

शिविर लगाकर डीजल अनुदान बांटने का निर्देश

संवाद सूत्र, खगड़िया: किसानों की विभिन्न समस्याओं को दूर करने के लिए समाहरणालय स्थित अपर समाहर्ता प्रकोष्ठ में मंगलवार को कृषि टास्क फोर्स की बैठक आयोजित की गई। बैठक की अध्यक्षता अपर समाहर्ता एमएच रहमान ने की। जिला कृषि पदाधिकारी विष्णुदेव प्रसाद ने डीजल अनुदान से संबंधित प्रतिवेदन प्रस्तुत किया। जिला कृषि पदाधिकारी के मुताबिक डीजल अनुदान की राशि का वितरण अभी तक नहीं किया गया है। एडीएम ने जिला कृषि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 09:45 PM (IST)
        

'पोलियो कार्यक्रम को सफल बनाना सबका दायित्व'

संवाद सूत्र, परबत्ता(खगड़िया): प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र परबत्ता के सभागार में पैरालाइसिस पर कार्यशाला का आयोजन किया गया जिसमें डब्लूएचओ के एसएमओ डॉ. सुनील दास प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. पटबर्धन झा, डॉ. शशिभूषण प्रसाद सिंह, एफएम मंकेश कुमार, बीएमसी संजय कुमार, बीएचएम रंजीत कुमार, श्रवण कुमार, संतोष कुमार, बीसीएम मंजीत कुमार आदि उपस्थित थे। एएनएम को जानकारी देते हुए कहा कि वर्तमान में पोलियो की... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 09:43 PM (IST)
        

250 खाता खुले

संवाद सूत्र, खगड़िया: सदर प्रखंड के लाभगांव यूनियन बैंक की शाखा द्वारा करीब 250 खाता खोले जा चुके हैं। यह जानकारी यूनियन बैंक के ग्रामीण विकास पदाधिकारी नवीन चंद्रा ने दी। और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 09:38 PM (IST)
        

गोलियों से छलनी कर राजद कार्यकर्ता की हत्या

संवाद सूत्र, गोगरी (खगड़िया): स्थानीय थाना क्षेत्र के रामपुर गांव में अपराधियों द्वारा मंगलवार की शाम गोलियों से छलनी कर राजद नेता उपेंद्र गोप(60) की हत्या कर दी गई। मृतक रामपुर गांव के ही रहने वाले थे। घटना के संबंध में मिली जानकारी के अनुसार संध्या के समय राजद नेता जमालपुर बाजार से वापस लौट रहे थे तभी घात लगाए अपराधियों ने जीएन बांध के समीप गोलियों से छलनी कर उनकी हत्या कर दी। स्थानीय लोगों ने उ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 09:37 PM (IST)
        

विश्वकर्मा मेला की तैयारी पूरी, पूजा आज

मानसी (खगड़िया), संवाद सूत्र: 17 सितम्बर को होने वाले विश्वकर्मा पूजा की तैयारी पूरी कर ली गई है। प्रखंड क्षेत्र में जश्न का माहौल दिख रहा है। जूनियर इंजीनियर कार्यालय में साफ-सफाई, रंगरोगन कार्य को अंतिम रूप देने में लगे हुए हैं। मूर्तिकार द्वारा प्रतिमा को अंतिम रूप दिया जा रहा है। कनीय अभियंता अविनाश कुमार अमर ने बताया कि प्रत्येक वर्ष विश्वकर्मा पूजा धूमधाम से मनाया जाता है। इस वर्ष विशेष तौर प... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 09:22 PM (IST)
        
(News from Khagaria, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें