Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 25,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

खगडि़या

किसानों के समस्याओं को लेकर होगा चक्का जाम

मानसी(खगड़िया)संवाद सूत्र: किसानों की समस्याओं को लेकर राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के तत्वाधान में शनिवार को खुटिया पंचायत स्थित कुशवाहा टोला में राजेन्द्र प्रसाद सिंह के दरवाजे पर बैठक आयोजित की गई। जिसकी अध्यक्षता प्रखंड अध्यक्ष रजनीश कुमार उर्फ रिक्की ने की। इस अवसर पर रालोसपा जिलाध्यक्ष अमित कुमार मंटू ने कहा कि किसानों की समस्याओं को देखते हुए बिहार सरकार के खिलाफ आंदोलन की जाएगी। किसानों के साथ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 09:51 PM (IST)
        

प्लेटफार्म पर गंदगी देख विफर पड़े डीआरएम

मानसी(खगड़िया)संवाद सूत्र: शनिवार को पूर्व मध्य रेलवे में डीआरएम राजेश तिवारी ने मानसी स्टेशन का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान रेल परिसर व प्लेटफार्म पर गंदगी को देखकर स्थानीय अधिकारियों पर विफर पड़े। प्लेटफार्म संख्या 3 पर जैसे ही डीआरएम का सैलून रूका कि सभी रेल अधिकारी हरकत में आ गये। इसके उपरांत डीआरएम ने प्लेटफार्म संख्या 3 का जायजा लिया। वे जैसे ही प्लेटफार्म संख्या 2 पर पहुंचे कि गंदगी दे... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 09:50 PM (IST)
        

31 को मुख्यमंत्री करेंगे मेला का उदघाटन

बेलदौर(खगड़िया)संवाद सूत्र: 31 अक्टूबर को छठ एवं सबरी पूजनोत्सव के मौके पर आयोजित होने वाले मेला का उदघाटन माननीय मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी करेंगे। इसकी तैयारी को लेकर शनिवार को डीएम राजीव रौशन, एसपी किम अपने अधीनस्थों के साथ आयोजन स्थल तेलिहार पंचायत के कामा स्थान का दौरा किया। अधिकारियों ने इस दौरान चल रहे तैयारी एवं विधि व्यवस्था को लेकर कई निर्देश दिए। मंच का निर्माण, बेरि केटिंग, पार्किंग स्थ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 09:49 PM (IST)
        

भाई की आयु को लेकर बहनों ने रखा उपवास

गोगरी(खगड़िया)संवाद सूत्र:कार्तिक माह के द्वितीया तिथि को भाई की लंबी आयु की कामना के लिए बहनों द्वारा किया जाने वाला भैया दूज पूजन को लेकर शनिवार को क्षेत्र में काफी चहल -पहल दिखी। भैया दूज पूजन करने वाली बहनों ने शनिवार को भैया दूज का व्रत रखा। बहनें उपवास रख कर अपने -अपने भाइयों की हथेली को चुमाया तथा बजरी खिला कर उपवास तोड़ा। नपं गोगरी जमालपुर के वार्ड नं 19 स्थित राज गढ़ बनेली दुर्गा मंदिर के... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 09:49 PM (IST)
        

किसानों के बीच वितरित हुआ डीजल अनुदान की राशि

खगड़िया, संवाद सूत्र: सदर प्रखंड में शनिवार को किसानों के बीच डीजल अनुदान की राशि वितरित हुई। जिसकी शुरूआत प्रमुख परमानंद राय, बीडीओ रीना कुमारी ने किसानों को अनुदान की राशि देकर शुरूआत की। मौके पर बीडीओ ने कहा कि सरकार द्वारा किसानों को खरीफ के धान पटवन के लिए राशि दी गई है। वह एक पटवन के लिए है। उन्होंने बताया कि किसानों को एक एकड़ में 250 रुपया दिया जा रहा है। बीडीओ के अनुसार खरीफ के धान मद में त... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 09:46 PM (IST)
        

हर्षोल्लास के साथ मनाया गया चित्रगुप्त पूजा

खगड़िया, संवाद सूत्र: शहर के चित्रगुप्तनगर मोहल्ला स्थित श्री श्री 108 चित्रगुप्त महाराज जी की मंदिर में शनिवार को हर्षोल्लास के साथ पूजा-अर्चना की गई। भगवान चित्रगुप्त महाराज के पूजा में आज के दिन कायस्थ वंश पुत्र पूजा-अर्चना में भाग लिया। सन्नी हिमवान पूजा पर बैठे। इस दौरान विधि-विधान के साथ पूजा हुई। साथ ही वंश पुत्र ने भगवान के सामने आय-व्यय का हिसाब देने के बाद कलम-हिसाब वहीं भगवान के सामने रख... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 09:45 PM (IST)
        

धरातल पर नहीं उतर रहा डीएम का निर्देश

संवाद सूत्र परबत्ता, खगड़िया: डीएम राजीव रौशन के निर्देश का पालन परबत्ता में नहीं हो रहा है। घाटों की साफ-सफाई में जहां रूचि नहीं दिखाई जा रही है वहीं, लोगों की जुबान इस बात की चर्चा करते हैं कि स्थानीय अधिकारी पर डीएम के निर्देश का अब तक क्यों नहीं असर दिख रहा है। छठ पूजा में परबत्ता के विभिन्न गंगा घाटों में हिन्दू ही नहीं, वरन मुस्लिम परिवार के सदस्य भी आस्था के पर्व पर विभिन्न घाटों पर पहुंचक... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 09:44 PM (IST)
        

सदर प्रखंड को माडल बनाने को ले हुई बैठक

खगड़िया, संवाद सूत्र: डीडीसी कार्यालय प्रकोष्ठ में शनिवार को अधिकारियों की बैठक आयोजित की गई। जिसकी अध्यक्षता डीडीसी एबी अंसारी ने की। बैठक में सदर प्रखंड को माडल बनाने पर विचार-विमर्श हुआ। मौके पर सदर प्रखंड प्रमुख परमानंद राय, बीडीओ रीना कुमारी, डीआरडीए के कार्यपालक अभियंता इं. अजहर परवेज आदि थे। डीडीसी ने कहा कि सरकार द्वारा माडल प्रखंड निर्माण कार्य को जल्द पूरा करने का निर्देश है। इस बावत अधिक... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 09:43 PM (IST)
        

नम आंखों से मां बम काली की विदाई

मानसी(खगड़िया)संवाद सूत्र: प्रखंड के मानसी बाजार में स्थापित बम काली की प्रतिमा का विसर्जन शुक्रवार की देर रात गाजे-बाजे के साथ किया गया। मां काली के विसर्जन के दौरान सैकड़ों श्रद्धालुओं ने भाग लिया। रात 10.30 बजे जैसे ही माता की प्रतिमा स्थापित स्थल से उठाए गए, वैसे ही चारों तरफ से जय मैया, जय मैया की घोष भी उठने लगी। श्रद्धालुओं की अपार श्रद्धा को देखते हुए विसर्जन को नया रूप दिया जा रहा था। चंद... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 09:43 PM (IST)
        

भक्ति संगीत से सत्य मार्ग पर चलने की मिलती है प्रेरणा: मनोहर

खगड़िया, संवाद सूत्र: सदर प्रखंड के राकोडीह गांव में काली पूजा के अवसर पर शुक्रवार की देर शाम जागरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसका उदघाटन नगर सभापति मनोहर कुमार यादव ने फीता काटकर किया। उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि भक्ति गीत सुनने व सुनाने से सत्य के मार्ग पर चलने की प्रेरणा मिलती है। साथ ही इसका सकारात्मक असर समाज पर भी पड़ता है। ऐसे कार्यक्रम कराने के लिए लोगों को आगे आना चाहिए। युवा नाट्य... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 09:41 PM (IST)
        

श्रद्धालुओं ने लगाई गंगा में डुबकी

मानसी(खगड़िया)संवाद सूत्र: लोक आस्था का महापर्व छठ पूजा को लेकर शनिवार को मटिहानी गंगा घाट पर स्नान करने के लिए श्रद्धालुओं की अपार भीड़ देखी गई। धार्मिक आस्था को लेकर महिला श्रद्धालुओं ने गंगा में डुबकी लगाई। विभिन्न ट्रेनों से आ रहे श्रद्धालूओं की भीड़ सुबह से ही स्टेशन परिसर में देखते बन रही थी। स्टेशन से लेकर मटिहानी गंगा घाट तक श्रद्धालुओं का तांता लगा रहा। खासकर सहरसा, सुपौल, मधेपुरा, बखरी, ओला... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 09:40 PM (IST)
        

काली मेला पर किया गया रंगारंग कार्यक्रम का आयोजन

खगड़िया, संवाद सूत्र: मनपुरनी मां कालिके मेला एवं पूजन समिति उत्तरी हाजीपुर सन्हौली द्वारा काली मेला के अवसर पर रंगारंग कार्यक्रम का आयोजन शुक्रवार को किया गया। कार्यक्रम का उदघाटन विधान पार्षद सोनेलाल मेहता ने फीता काटकर किया। उदघाटन के मुख्य अतिथि अलौली विधायक रामचंद्र सदा थे। जबकि विशिष्ट अतिथि में जिला परिषद उपाध्यक्ष सुनील कुमार सिंह, जदयू नेता शंभू झा आदि थे। पटना एवं कोलकाता के गायक-गायिका ए... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 09:38 PM (IST)
        

लोगों की तत्परता से टली अगलगी की बड़ी घटना

खगड़िया, संवाद सूत्र: चित्रगुप्तनगर थाना से सटे डुमरी घाट कॉलोनी में गुरुवार की संध्या पथ निर्माण प्रमंडल के लेखा लिपिक विनय पासवान के क्वार्टर के आगे बनी झोपड़ी में आग लग गई। स्थानीय लोगों की तत्परता से आग पर काबू पा लिया गया। श्री पासवान ने बताया कि घर के लोग दीपावली पर पूजा में व्यस्त थे कि अचानक गाय के लिए बने फूस के घर में आग लग गयी। देखते ही देखते आग की लपटें तेज हो गई। स्थानीय लोगों के कठिन प... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 02:53 AM (IST)
        

जिले में दुपहिया वाहनों का पंजीयन शुरू

जागरण संवाददाता, खगड़िया: सरकार के पत्र के आलोक में जिले में दो पहिया वाहन बिक्री के समय ही अस्थायी पंजीयन डीलर के माध्यम से हो रहा है। डीटीओ अब्दुल रज्जाक ने बताया कि सरकार के पत्र जिला में आने के बाद ही रजिस्ट्रेशन डीलरों के द्वारा किया जाने लगा है। जिले में खगड़िया आटो एजेंसी, मेमर्स श्रेया टीभीएस, मेमर्स त्रिशा होंडा, जुबली बजाज सहित छह डीलर के द्वारा अस्थायी पंजीयन बिक्री के समय ही किया जाता है... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 02:53 AM (IST)
        

बीईओ की विदाई में शिक्षक की आंखें हुई नम

मानसी(खगड़िया)संवाद सूत्र: बापूजी स्मारक मध्य विद्यालय मानसी के प्रांगण में प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी राजेश कुमार मिश्र को भावभीनी विदाई दी गई। विदाई समारोह पर शिक्षकों के द्वारा क ार्यक्रम आयोजित किया गया। विद्यालय के छात्रों द्वारा स्वागत गान गाकर कार्यक्रम का अगाज हुआ। मंच संचालन का कार्य प्रधानाध्यापक शंकर प्रसाद मंडल द्वारा किया गया। बीईओ राजेश मिश्रा का तबादला पूर्णिया हो गया। वह अगस्त 2009 स... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 02:53 AM (IST)
        

पांच स्थानों पर दो दिवसीय काली मेला प्रारंभ

महेशखूंट (खगड़िया), संवाद सूत्र : क्षेत्र में चार स्थानों बन्नी, सलीमनगर, लोहिया चौक महेशखूंट, आसाम रोड चौराहा व मदारपुर पंचायत के गोविंदपुर में दो दिवसीय काली मेला का आयोजन किया गया है। बन्नी स्थित मेला परिसर की सजावट जीएन तटबंध से ही प्रारंभ है। जगह जगह रोशनी की सुविधा है। माता काली की प्रतिमा भी भव्य है, जो आकर्षण का केन्द्र है। बताते चलें कि श्रद्धालु पैदल चलकर टेम्हा बन्नी घाट पर आते है व यहा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 02:53 AM (IST)
        

अतिक्रमण मुक्त कर लगाया गया वृक्ष

बेलदौर, संवाद सूत्र(खगड़िया): मंगलवार को क्षेत्र के पचौत मौजा अंतर्गत खाता 233 खेसरा 67 की आम जमीन को सीओ संजय कुमार सिंह ने पैमाइश करवाते हुए अतिक्रमणकारियों के चंगुल से मुक्त कराते हुए जमीन के चारों ओर वृक्षारोपण करवाया। जिसमें अशोक, शिमर, महुआ, गोदावरी सहित अन्य किस्म के लगभग 6 दर्जन से अधिक वृक्षारोपण किया गया। मौके पर मुखिया अवधेश सिंह, राजस्वकर्मचारी राजीव कुमार रंजन, अमीन रामबड़ई भक्त, अशोक क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 02:53 AM (IST)
        

मुजफ्फपुर ने बेगूसराय को किया पराजित

संवाद सूत्र,पसराहा (खगड़िया): काली मेला के अवसर पर बंदेहरा के मैदान में काली पूजा समिति के द्वारा महिला फुटबाल मैच का आयोजन किया गया। जिसमें मैच के पहले दिन जिला महिला टीम मुजफ्फरपुर एवं महिला आजाद स्पोर्ट कल्ब खरहट बेगूसराय की टीम के बीच रोमांचक फुटबाल मैच खेला गया। जिसमें मुजफ्फरपुर की टीम ने 1-0 से खरहट बेगूसराय के टीम को पराजित कर दिया। महिला फुटबाल मैच का उदघाटन खगड़िया आरक्षी अधीक्षक किम को ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 02:53 AM (IST)
        

11 शिक्षकों पर हुई कार्रवाई

खगड़िया, संवाद सूत्र: बिहार शिक्षा परियोजना में विभिन्न मदों से राशि गबन, दुरूपयोग व बिचलन करने पर 11 शिक्षक व प्रधान आदि पर कार्रवाई हुई है। इधर डीपीओ सर्वशिक्षा अभियान के हवाले से डीपीआरओ कमल सिंह ने बताया कि चौथम प्रा.वि. खिरनियां मुस्लिम टोला, बेलदौर प्रा.वि. कैंजरी उर्दू, बेलदौर म.वि. कैंजरी, बेलदौर के म.वि. केहर मंडल टोला, अलौली के म. वि. अमौसी, खगड़िया म.वि. गौड़ाशक्ति, चौथम म.वि. ठुट्ठी, अलौल... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 02:53 AM (IST)
        

श्रद्धा व भक्ति भाव से शुरू की गई मां काली की पूजा

संवाद सूत्र, चौथम(खगड़िया) :- प्रखंड के विभिन्न काली स्थान में दीपावली की रात में मां काली की प्रतिमा को स्थापित कर प्राण प्रतिष्ठा व पूजन आरंभ की गई। गुरूवार की मध्य रात्रि में निशा पूजा व निशा बली भी प्रदान की गई। चारो ओर मां काली की पूजन से पूजन से भक्तिमय माहौल हो गया है। वहीं शुक्रवार को सभी काली स्थान में छागर की बली भी दी गई। मालूम हो कि प्रखंड में लालपुर, सोनवर्षा घाट एवं बकिया में मां का... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 02:53 AM (IST)
        
(News from Khagaria, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें