जमुई

  • मांगों को लेकर रेलवे कर्मचारियों ने किया प्रदर्शन

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 10:49 PM (IST)

    जमुई। बुधवार को सातवें वेतन आयोग के रिपोर्ट की अनुशंसा पर ईस्ट सेन्ट्रल रेलवे कर्मचारी यूनियन के सदस्यों ने स्थानीय मेमो शेड में रेलवे कर्मचारियों के साथ प्रदर्शन शाखा सचिव मुरारी सिंह एवं राजेश कुमार के अगुआई में किया। इस मौके पर केन्द्रीय सदस्य मनोज कुमार ने बताया कि अपनी मागों को लेकर 19 फरवरी को हड़ताल हेतु महाप्रबंधक को नोटिस एवं 7 मार्च 2016 से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले जाने का निर्णय लिया ग... और पढ़ें »

  • सेमिनार का आयोजन

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 08:01 PM (IST)

    जमुई। सिमुलतला थानाक्षेत्र के उत्क्रमित मध्य विद्यालय कनौदी में नेहरू युवा केन्द्र जमुई एवं युवा कार्य खेल मंत्रालय भारत सरकार के सौजन्य से समाजिक मुद्दों पर एक सेमिनार का आयोजन किया गया। सेमिनार में बतौर मुख्य अथिति कनौदी पंचायत की मुखिया चमकीला देवी, समाजसेवी अशोक भाई, नेहरू युवा केन्द्र जमुई के समन्वयक स्टीफन मराडी आदि ने अपने विचार सेमिनार में रखकर उपस्थित लोगों को सेमिनार के मुद्दों से रूबरू ... और पढ़ें »

  • एसपी ने लिया कोर्ट हाजत की सुरक्षा का जायजा

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 08:00 PM (IST)

    जमुई। पुलिस अधीक्षक जयंतकांत बुधवार की संध्या करीब 4:30 बजे अचानक कोर्ट परिसर पहुंचे और कोर्ट हाजत के सुरक्षा का जायजा लिया। पुलिस अधीक्षक का काफिला सबसे पहले स्थायी लोक अदालत के कार्यालय के पास रुका। एसपी ने आसपास के क्षेत्रों का जायजा लिया और बाद में कोर्ट हाजत गए। वहां मौके पर मौजूद पुलिस अधिकारी और जवानों के कार्यशैली का निरीक्षण किया और कई निर्देश दिए। इस संदर्भ में हालांकि एसपी जयंतकांत ने क... और पढ़ें »

  • बच्चों ने की लांस नायक के स्वस्थ होने की कामना

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 07:58 PM (IST)

    जमुई। 19 हजार की ऊंचाई पर -45 डिग्री तापमान में रहकर देश के सीमा की सुरक्षा करने वाले जवान लांस नायक हमन थप्पा के स्वस्थ होने की कामना को लेकर रामकृष्ण आवासीय उच्च विद्यालय कृष्णपटटी के बच्चों ने प्रार्थना सभा का आयोजन किया। इस मौके पर उस वीर जवान को स्वस्थ होने के लिए ईश्वर से प्रार्थना की गई। इस मौके पर विद्यालय के संस्थापक रामाकांत सिंह ने कहा सियाचिन्ह ग्लैसियर की प्रचंड ठंड में भी अपने दायित्... और पढ़ें »

  • बाबुओं की अब नहीं चलेगी बहानाबाजी

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 07:57 PM (IST)

    जमुई। समाहरणालय में अब बाबुओं की बहानेबाजी नहीं चलेगी। अब उन्हें समय से कार्यालय आना और समय पर कार्यालय छोड़ना होगा। वजह है समाहरणालय में उपस्थिति दर्ज कराने के लिए बायोमेट्रिक्स सिस्टम का लगना। अब सभी समाहरणालय कर्मियों को 10:30 बजे निर्धारित समय पर आना होगा और बायोमेट्रिक्स सिस्टम में अंगुली दबा कर अपनी उपस्थिति दर्ज करानी होगी। अगर कोई भी कर्मी लेट से आते हैं तो जब वे अपनी अंगुली सिस्टम पर रखेंग... और पढ़ें »

  • मधुबनी ने बेगुसराय को 2-1 से हराया

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 07:54 PM (IST)

    जमुई। श्रीकृष्ण सिंह मेमोरियल स्टेडियम में बुधवार को राज्यस्तरीय फुटबाल टूर्नामेंट का शुभारंभ किया गया। स्व श्रीकृष्ण सिंह की जयंती के मौके पर शुरु हुए फुटबाल टूर्नामेंट के पहले दिन मधुबनी की टीम बेगुसराय को 2-1 से पराजित किया। टूर्नामेंट का उद्घाटन जिलाधिकारी डा. कौशल किशोर द्वारा खिलाड़ियों का परिचय लेने के उपरांत गुब्बारा उड़ाकर किया गया। इससे पूर्व राष्ट्रगान गाकर कार्यक्रम की शुरुआत की गई। 70 ... और पढ़ें »

  • अपहरण के विरोध में बाजार रहा बंद

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 07:44 PM (IST)

    जमुई। छोटू के अपहरण के विरोध का मामला धीरे धीरे तूल पकड़ने लगा है। बुधवार की सुबह अपहृत के परिजनों द्वारा स्थानीय थाने में प्राथमिकी दर्ज कराने के बाद अपहरण की खबर मटिया बाजार सहित आसपास के इलाकों में आग की तरह फैल गई। दोपहर होते-होते छोटू के शुभचिंतक व स्थानीय लोग इकट्ठा होने लगे और लोगों के मन में घटना के विरोध में आक्रोश बढ़ने लगा। अपहरण के मामले में पुलिस के शिथिल रवैये को देखते हुए लोगों ने... और पढ़ें »

  • जयंती को स्वच्छता सप्ताह के रूप में मनाने का निर्णय

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 07:43 PM (IST)

    जमुई। स्वतंत्रता सेनानी स्व. श्री कृष्ण सिंह की जयंती इस बार सफाई स्वच्छता सप्ताह के रूप में मनाई जाएगी। इसे लेकर सोनो दुर्गा मंदिर मैदान में कार्यकर्ताओं की एक बैठक मो. इम्तियाज उर्फ छोटू की अध्यक्षता में संपन्न हुई। जयंती को स्वच्छता सप्ताह के रूप में मनाए जाने को ले वहा उपस्थित सभी कार्यकर्ताओं ने उत्साह व्यक्त किया। आगामी 17 फरवरी को स्वच्छता अभियान की शुरूआत की जाएगी। जिला मुख्यालय में आयोजित... और पढ़ें »

  • मंडल स्तर तक का चुनाव 15 फरवरी तक

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 07:43 PM (IST)

    जमुई। बुधवार को स्थानीय भाजपा कार्यालय में पार्टी के संगठनात्मक चुनाव की समीक्षा को ले एक आवश्यक बैठक सोनो मंडल अध्यक्ष अभिनंदन सिंह की अध्यक्षता में आहूत की गई। इस मौके पर उपस्थित भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष सह संगठन चुनाव प्रभारी विश्वनाथ भगत ने वहा मौजूद कार्यकर्ताओं व पार्टी पदाधिकारियों को संबोधित करते हुए कहा कि 15 फरवरी 2016 तक हर हाल में वार्ड , पंचायत व मंडल स्तर तक का चुनाव संपन्न करा लें ताक... और पढ़ें »

  • दोस्त लिख रहे दुश्मनी की गाथा

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 07:42 PM (IST)

    कैच वर्ड--छल जमुई। सावधान! अगर आपने या आपके परिवार के किसी सदस्य ने किसी को अपना दोस्त बनाया है। उसके साथ उठना बैठना और खेलना घूमना करते हों तो सतर्क हो जाएं। क्योंकि अब दोस्त-दोस्त नहीं रहा। वे दोस्ती की आड़ में दुश्मनी की गाथा लिखे रहे हैं। जी हां। चौकिए मत। दरअसल इन दिनों जिले के विभिन्न क्षेत्रों से ऐसे कई मामले सामने आ रहे हैं जिसमें एक दोस्त ने अपने ही दोस्त के साथ ऐसी घटनाओं को अंजाम दिया ... और पढ़ें »

  • आदर्श ग्राम में सौंदर्यीकरण को ले पहुंची विशेषज्ञों की टीम

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 07:30 PM (IST)

    जमुई। आदर्श ग्राम पंचायत दहियारी में अवस्थित बाबा झुमराज स्थान परिसर में प्रकाशीय व्यवस्था सुनिश्चित करने की प्रतिबद्धता दिखा चुके सासद चिराग पासवान की पहल से बुधवार को नई दिल्ली से विशेषज्ञों की टीम बटिया पहुंची। दरअसल यहां स्थित प्रसिद्ध धार्मिक स्थल झुमराज स्थान के सौंदर्यीकरण को ले पिछले डेढ़ वर्ष से संबंधित योजना पर कार्य चल रहा है। धार्मिक स्थल के सौंदर्यीकरण को प्रयासरत रहे सासद की पहल पर ... और पढ़ें »

  • डीजे बजाने को ले प्रशासन व पूजा समिति आमने-सामने

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 07:26 PM (IST)

    जमुई। सरस्वती पूजा के मौके पर डीजे बजाने पर लगाए गए पूर्ण प्रतिबंध के विरोध में बुधवार को पूजा समितियों के अध्यक्ष सामने आ गए। समिति के अध्यक्षों ने विमला विवाह भवन में एक बैठक कर यह निर्णय लिया गया कि प्रशासन की यह कार्रवाई सही नहीं है इसका विरोध किया जाएगा। पूजा समिति के अध्यक्षों ने कहा कि ऐसा कोई कानून नहीं है जिससे डीजे पर पूर्ण पाबंदी लगाई जाए। रात दस बजे से लेकर सुबह छह बजे तक हमलोग डीजे नह... और पढ़ें »

  • पैक्स अध्यक्ष पद पर संतोष की फिर हुई जीत

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 07:25 PM (IST)

    जमुई। भागलपुर के सहकारिता न्यायालय में कुंदरी संकुरहा पैक्स चुनाव में डाले गए मतों की गिनती बुधवार को हुई। एक बार भी संतोष कुमार की दो मतों से जीत हो गई। पिछले 15 महीनों से यह पैक्स चर्चा में रहा है। इस बार संतोष कुमार के पक्ष में डाले गए मतों में पांच मत रद किए गए जबकि गुडडु सिंह के पक्ष में डाले गए दो मत को रद किया गया। संतोष कुमार को 281 मत जबकि गुडडु सिंह को 279 मत मिला। दो मतों से संतोष कुमार... और पढ़ें »

  • 19 तक लिए जाएंगे आवेदन

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 07:24 PM (IST)

    जमुई। जिला स्थापना दिवस के मौके पर 22 फरवरी को आयोजित होने वाले रैम्प शो एवं फेंसी ड्रेस प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए 19 फरवरी तक आवेदन लिया जाएगा। इस आशय की जानकारी देते हुए जिला भू-अर्जन पदाधिकारी सुभाष कुमार ने बताया कि विहित प्रपत्र में आवेदन लिया जाएगा। साथ ही किसी प्रकार की जानकारी के लिए मोबाइल नम्बर 9431634494 पर संपर्क किया जा सकता है। --- रास्ता को लेकर मारपीट, आधा दर्जन घायल जमु... और पढ़ें »

  • जनवितरण विक्रेता गए हड़ताल पर

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 07:23 PM (IST)

    जमुई। बीते दिनों खाद्य सुरक्षा आयोग के अध्यक्ष असमतुल्लाह बुखारी द्वारा डीलरों पर की गई अमर्यादित टिप्पणी के विरोध में जिला डीलर्स एसोसिएशन हड़ताल पर जाने का निर्णय लिया है। मंगलवार को बस डीपो के प्रांगण में डीलर्स संघ की बैठक संतू यादव की अध्यक्षता में आयोजित की गई जिसमें जिले भर से आए संघ के प्रतिनिधियों ने हिस्सा लिया। सर्वसम्मति से बैठक में यह निर्णय लिया गया कि जब तक सरकार खाद्य सुरक्षा आयोग क... और पढ़ें »

  • बच्चों को खिलाया गया एल्बेंडाजोल की गोली

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 07:22 PM (IST)

    जमुई। राष्ट्रीय कृमि मुक्ति दिवस पर खैरमा मिडिल स्कूल में कार्यक्रम आयोजित किया गया। साथ ही इस मौके पर बच्चों को एल्बेंडाजोल की गोली खिलाने के अभियान की शुरुआत की गई। जिलाधिकारी डा. कौशल किशोर ने अभियान की शुरुआत की। साथ ही स्कूली बच्ची को एल्बेंडाजोल की गोली खिलाया। मौके पर जिलाधिकारी ने कहा कि एल्बेंडाजोल की गोली का कोई साइड इफेक्ट नहीं है। उन्होंने कहा कि गोली के खाने से बच्चों में कुपोषण व कमज... और पढ़ें »

  • माडल व सैम्पल पेपर से करें गणित विषय की तैयारी

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 07:20 PM (IST)

    जमुई। सीबीएससी के 10 वीं की परीक्षा में गणित विषय की तैयारी के संबंध में जानकारी देते हुए बाजार हाईस्कूल जमुई में कार्यरत वरीय शिक्षक व पार्थ एचिभर्स अकादमी जमुई के संचालक डा. जितेन्द्र कुमार सिंह ने बताया कि यह गलत धारणा है कि गणित एक कठिन विषय है। निरंतर अभ्यास करने से गणित विषय आसान हो जाता है और छात्रों को सवाल देखने के साथ ही समझ आने लगते हैं। उन्होंने बताया कि परीक्षा हाल में छात्र-छात्राएं ... और पढ़ें »

  • ग्रामीण क्षेत्रों में नक्सली बंदी रहा असरदार

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 07:08 PM (IST)

    जमुई। संगठन के विरुद्ध पुलिस की दमनात्मक कार्रवाई के विरोध में नक्सली संगठन द्वारा बंद का ग्रामीण क्षेत्रों में व्यापक असर देखा गया। हालांकि शहरी क्षेत्र में बंद का प्रभाव नहीं दिखा। ग्रामीण क्षेत्रों में वाहनों का परिचालन ठप था। लोगों को आने-जाने में काफी कठिनाई का सामना करना पड़ा। नक्सल प्रभावित क्षेत्र में चल रहे निर्माण कार्य भी बंद रहे। इस दौरान पुलिस प्रशासन चुस्त-दुरुस्त दिखे। अचानक कोर्ट पर... और पढ़ें »

  • जमुई में नक्सली बंद का दिखा असर

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 07:03 PM (IST)

    जमुई। संगठन के विरुद्ध पुलिस की दमनात्मक कार्रवाई के विरोध में नक्सली संगठन द्वारा बंद का ग्रामीण क्षेत्रों में व्यापक असर देखा गया। हालांकि शहरी क्षेत्र में बंद का प्रभाव नहीं दिखा। ग्रामीण क्षेत्रों में वाहनों का परिचालन ठप था। लोगों को आने-जाने में काफी कठिनाई का सामना करना पड़ा। प्रखंड मुख्यालय स्थित सभी कार्यालय खुले थे लेकिन अन्य दिनों की अपेक्षा लोगों की नहीं के बराबर दिखी। वहीं क्षेत्र में... और पढ़ें »

  • मटिया से 14 वर्षीय छोटू लापता, अपहरण का मामला दर्ज

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 06:34 PM (IST)

    जमुई। बीते 8 फरवरी से लक्ष्मीपुर थाना क्षेत्र के मटिया बाजार से केनुहट निवासी गणेश साह का 14 वर्षीय पुत्र छोटू लापता हो गया। इस संबंध में छोटू के परिजनों ने स्थानीय थाना में अपहरण का मामला दर्ज कराते हुए छोटू के दो दोस्तों को नामजद अभियुक्त बनाया है। मामले को गंभीरता पूर्वक लेते हुए पुलिस ने कार्रवाई शुरू कर दी है। पुलिस को दिए गए आवेदन में पीड़ित परिजनों ने लिखा है कि कि छोटू का मटिया निवासी सहदेव... और पढ़ें »

(News from Jamui, Bihar)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें