Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
March 01,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

जमुई

महादलितों ने फूंका सीएम का पुतला

संवाद सहयोगी, जमुई : महादलितों ने शनिवार को कचहरी चैक पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का पुतला फूंका। पुतला दहन कार्यक्त्रम की अगुवाई कर रहे जदयू महादलित प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष जयशेखर माझी ने कहा कि नीतीश कुमार ने महादलित को पहले सीएम बनाया लेकिन एक साजिश के तहत उसका अपमान किया। इस घटना से पूरे बिहार के महादलित अपमानित महसूस कर रहे हैं। इस अपमान का बदला विधानसभा के चुनाव में लेंगे। उन्होंने कहा कि नी... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 07:37 PM (IST)
        

तीन दिवसीय फागन मेलो शुरू

संवाद सूत्र, झाझा(जमुई): शनिवार को स्थानीय अग्रवाल पंचायत भवन में श्री श्याम मंदिर द्वारा आयोजित तीन दिवसीय फागन मेलो का निशान पूजन के साथ श्रीगणेश किया गया। इस अवसर पर श्री श्याम प्रभू की ज्योत जगाई गई। मंदिर के अध्यक्ष मोती लाल गोयल एवं संयोजक संजय जालान ने संयुक्त रूप से बताया श्याम मंडल भजन कलाकारों द्वारा एक से बढ़कर एक भजन प्रस्तुत किए गए जिसमें 'आयो फागन में लो बाबो मा र हेलो झाझाघाम चालो... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 07:35 PM (IST)
        

आवासीय विद्यालय के छात्रों को किया गया सम्मानित

संवाद सूत्र, सिमुलतला(जमुई): शनिवार को सिमुलतला आवासीय विद्यालय में विज्ञान दिवस के अवसर पर विद्यालय के छात्र व छात्राओं के द्वारा विज्ञान प्रदर्शनी का आयोजन किया गया। प्रदर्शनी के दौरान ही मुख्य अतिथि के रूप में जिला शिक्षा पदाधिकारी बीएन झा ने तरंग प्रतियोगिता में पूरे राज्य में जमुई जिला को प्रथम स्थान दिलाने में महती भूमिका निभाने वाले सिमुलतला आवासीय विद्यालय के छात्र व छात्राओं को जमुई जिले ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 07:33 PM (IST)
        

पेड़ से टकाराई बाइक, युवक की मौत

संवाद सूत्र, गिद्धौर(जमुई): शनिवार को गिद्धौर-जमुई मुख्य मार्ग पर महुली मोड़ के समीप जमुई की ओर से आ रही एक तेज रफ्तार बाइक सवार के अचानक असंतुलित हो जाने से बाइक सवार युवक की बाइक पेड़ से सीधी टक्कर हो जाने से बाइक सवार गंभीर रुप जख्मी हो गया तथा ग्रामीणों की मदद से उसे जमुई सदर अस्पताल ले जाया जा रहा था पर रास्ते मे ही उसकी मौत हो गई। जानकारी के अनुसार बाइक सवार कोल्हुआ निवासी अरुण यादव अपनी बा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 07:31 PM (IST)
        

स्कार्पियों में लगी आग, बाल-बाल बचे सवारी

संवाद सूत्र, चन्द्रमंडीह(जमुई): चकाई-जमुई मुख्य मार्ग पर चन्द्रमंडीह थाना क्षेत्र के बटिया जंगल के समीप पटना मोड़ के निकट स्कार्पियों में आग लग गई। ग्रामीणों ने बताया कि स्कार्पियों पर दस से पन्द्रह व्यक्ति सवार थे। शनिवार की सुबह करीब 3 बजे स्कार्पियों संख्या जेएच 10-एन-2523 जमुई की ओर से अपने गंतव्य स्थान की ओर जा रही थी। इसी दौरान चन्द्रमंडीह थाना क्षेत्र के बटिया जंगल के समीप पटना मोड़ निकट पह... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 07:28 PM (IST)
        

30 दिवसीय प्रशिक्षण का समापन

संवाद सूत्र, सरौन(जमुई): बीआरसी केन्द्र चकाई में टीईटी पास शिक्षकों का तीस दिवसीय प्रशिक्षण शुक्रवार को सम्पन्न हुआ। इस तीस दिवसीय प्रशिक्षण में 30 शिक्षकों के दो बैच को क्षमताव‌र्द्धन प्रशिक्षण हेतु प्रशिक्षक नारायण दास ,संजय कुमार आर्य, वीरेन्द्र कुमार पांडेय ,राहुल कुमार राय, आनन्द कुमार ठाकुर द्वारा प्रशिक्षित किया गया। वहीं प्रशिक्षण के दौरान टीईटी शिक्षकों को विद्यालय में गुणवतापूर्ण शिक्षा ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 07:26 PM (IST)
        

होली में शराब की बिक्री पर रहेगी रोक

संवाद सूत्र, सरौन(जमुई): होली में शाति व्यवस्था बनाए रखने को लेकर अवर निरीक्षक नीलमणी की अध्यक्षता में चकाई थाने में शाति समिति की बैठक शनिवार को हुई। बैठक के दौरान सीओ नर्मदेश्वर झा ने लागों को संबोधित करते हुए कहा कि होली प्रेम एवं सद्धाव का त्योहार है। हिन्दु एवं मुस्लिम भाई एक साथ मिलकर यह त्योहार मनाएं। वहीं अवर निरीक्षक नीलमणी ने कहा कि हुड़दंगियों पर पुलिस की नजर रहेगी तथा शाति बनाए रखने ह... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 07:24 PM (IST)
        

ट्रक पलटा, कोई हताहत नहीं

संवाद सूत्र, चन्द्रमंडीह(जमुई): चकाई-देवघर मुख्य मार्ग पर चन्द्रमंडीह थाना क्षेत्र के गोपीडीह मोड़ के समीप तेज गति से आ रही ट्रक असंतुलित होकर सड़क किनारे पलट गया। ट्रक पलटने के साथ चालक और उपचालक घटना स्थल से फरार हो गया। जब ग्रामीणों द्वारा इसकी सूचना चन्द्रमंडीह पुलिस को दी गई तब सूचना पाकर चन्द्रमंडीह थानाध्यक्ष अपने सहयोगियों के साथ घटनास्थल पर पहुंचकर जाच पड़ताल करने के बाद ट्रक को देखने हेतु द... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 07:20 PM (IST)
        

बजट देश की अर्थव्यवस्था के लिए इंजन जैसा : प्रो. पासवान

जागरण संवाददाता, जमुई : वित्त मंत्री द्वारा पेश आम बजट को अर्थशास्त्र के प्राध्यापक डॉ. गौरीशंकर पासवान ने देश की अर्थव्यवस्था के लिए इंजन बताया किंतु महंगाई नियंत्रण वाला बजट नहीं माना। उन्होंने कहा कि सर्वोत्तम बजट वह है जो आय-व्यय संतुलन के साथ आमजनों को राहत दे सके और महंगाई पर नियंत्रण कर सके। इस बजट की सबसे बड़ी विशेषता यह है कि मेक इन इंडिया की कल्पना की गई है और कौटिल्य के सिद्धांत को आदर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 04:45 PM (IST)
        

आम बजट : दो लाख 32 हजार जाब कार्डधारियों को मिलेगा रोजगार

संवाद सहयोगी, जमुई : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के अच्छे दिन की बात आम बजट में जाब कार्डधारियों के लिए आया है। मनरेगा पर केन्द्र और राज्य सरकार के बीच बढ़ी दूरियां भी सिमटने वाली है। दरअसल केन्द्र सरकार ने आम बजट में मनरेगा को चालू रखने को लेकर जाब कार्डधारी मजदूरों को तोहफा दिया है। आम बजट में गरीब, जरूरतमंदों के लिए योजनाएं जारी रखने की घोषणा की गई है। साथ ही केन्द्र ने हर परिवार के एक सदस्य क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 04:42 PM (IST)
        

समाहरणालय पर टोला सेवकों का धरना

संवाद सहयोगी, जमुई : शुक्रवार को समाहरणालय के समक्ष टोला सेवकों ने अपनी मांगों के समर्थन में धरना दिया। धरना का नेतृत्व प्रदेश सहायक सचिव नीतेश्वर आजाद ने किया। सभी टोला सेवक अपने बकाए मानदेय की भुगतान सुनिश्चित करने तथा पुराने टोला सेवकों को हटाने की प्रक्रिया पर रोक लगाने की मांग कर रहे थे। मौके पर नीतेश्वर आजाद ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी व वर्तमान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने टोल... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 07:28 PM (IST)
        

आम बजट में आयकर सीमा बढ़ने की उम्मीद

संवाद सहयोगी, जमुई : रेल बजट के बाद शनिवार को केन्द्र सरकार संसद में आम बजट पेश करने वाली है। बजट को लेकर लोगों में कई उम्मीदें हैं। ज्यादातर लोगों का मानना है कि आम बजट में सरकार आयकर सीमा को बढ़ाकर 5 लाख तक कर सकती है। व्यवसायी विजय कुमार शर्राफ ने कहा कि सरकार जीएसटी हटाकर टैक्स चोरी पर रोक लगा सकती है। इससे व्यवसायी के साथ-साथ सरकार को भी लाभ होगा। इनकम टैक्स की सीमा बढ़ने की भी संभावना है।... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 07:27 PM (IST)
        

सम्मेलन की तैयारी को ले जदयू की बैठक

संवाद सहयोगी, जमुई : आगामी एक मार्च को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अगुवाई में पटना के गाधी मैदान में होने वाले जदयू राजनीतिक सम्मेलन की तैयारी की समीक्षा को ले शुक्रवार को जदयू कार्यालय में प्रमुख कार्यकर्ताओं की बैठक हुई। बैठक की अध्यक्षता जिलाध्यक्ष शिवशकर चौधरी ने की। इस मौके पर उपस्थित प्रदेश सचिव सह कार्यक्रम प्रभारी अशोक कुमार शर्मा ने कहा कि सम्मेलन में आने वाले सभी कार्यकर्ताओं को पास निर्ग... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 07:25 PM (IST)
        

प्राण-प्रतिष्ठा को लेकर निकाली गई शोभा यात्रा

संवाद सूत्र, सिकन्दरा(जमुई): बजरंग मित्र मंडल महादेव सिमरिया के तत्वावधान में हनुमान की प्रतिमा के प्राण-प्रतिष्ठा को लेकर मंदिर परिसर से भव्य कलश यात्रा निकाली गई। एक हजार एक कलशो के साथ महिलाओं, बच्चियों समेत पुरुष श्रद्धालुओं का जत्था, ढोल, डीजे एवं बैंड पार्टी के धुनों के साथ भक्ति भाव से जय श्री राम, जय बजरंग बलि और हर हर महादेव के नारों से काफी जोश और उमंग के बीच पूरा वातावरण आध्यत्मिक आभा स... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 07:23 PM (IST)
        

रेल बजट दूरदर्शी एवं युगातकारी : भाजपा जिलाध्यक्ष

संवाद सहयोगी, जमुई : बीते गुरूवार को रेल मंत्री सुरेश प्रभाकर प्रभु द्वारा पेश रेल बजट को भाजपा जिलाध्यक्ष प्रकाश कुमार भगत ने दूरदर्शी एवं युगातकारी बताया है। उन्होंने कहा है कि मोदी सरकार ने रेलवे का कायाकल्प करने का कदम उठाया है जिसका असर आने वाले समय में दिखाई पड़ेगा। कामचलाऊ बहुमत एवं जोड़-तोड़ वाली सरकारें जिस तरह लोक-लुभावन वादों को पूरा करने के उद्देश्य से रेलवे के आतरिक संसाधन का अंधाधुंध ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 07:16 PM (IST)
        

परदेशियों को न गले लगाना

संवाद सहयोगी, जमुई : होली के मौके पर परदेशियों से अंखिया मिलाना और प्यार का इजहार करना खतरे से खाली नहीं होगा। दरअसल स्वाइन फ्लू का खतरा मंडराने लगा है ऐसे में बचाव ही उपचार है। देश के अन्य राज्यों के अलावा सूबे में भी स्वाइन फ्लू के मरीज मिले हैं। इसके अलावा होली में बड़ी संख्या में परदेशी अपने घर लौटते हैं। खासकर गुजरात, राजस्थान, पंजाब व जम्मू कश्मीर से घर लौटने वाले परदेशियों से स्वाइन फ्लू का... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 07:12 PM (IST)
        

स्वाइन फ्लू के लिए जागरुकता अभियान चलाने का निर्देश

संवाद सूत्र, झाझा(जमुई): बिहार में स्वाइन फ्लू और होली पर विधि व्यवस्था को लेकर शुक्रवार को जिलाधिकारी शशिकात तिवारी ने प्रखंड मुख्यालय में पदाधिकारियों के साथ बैठक की। इस दौरान जिलाधिकारी ने कहा कि स्वाइन फ्लू के लिए प्रत्येक स्टेशनों, हॉल्ट, कॉलेज, विद्यालय के अलावा रेफरल अस्पताल में जागरुकता अभियान चलाया जाएगा। उन्होंने प्रखंड विकास पदाधिकारी अजीत कुमार सिंह को निर्देश देते हुए कहा कि भीड़ वाले ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 07:10 PM (IST)
        

इंटर की परीक्षा में कदाचार की छूट

संवाद सूत्र, बरहट (जमई): प्रखंड के दो सेंटरों पर संचालित इंटरमीडिएट की परीक्षा को अगर मजाक कहा जाए तो कोई अतिश्योक्ति नहीं होगी। परीक्षार्थी बेखौफ होकर डेस्क पर गाइड, गेस पेपर रखकर नकल उतार रहे हैं। मगर वीक्षकों सहित केन्द्राधीक्षकों के चश्मे का नंबर बदल गया है। उनके चश्मे से कदाचारमुक्त परीक्षा नजर आ रही है। हद तो इस बात की है कि परीक्षार्थी वीक्षक के सामने नकल उतारते हैं और जब उनकी करतूत कैमरे म... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 06:54 PM (IST)
        

वृद्धा पेंशन को ले लोगों ने किया सड़क जाम

संवाद सूत्र, बरहट(जमुई): वृद्धा पेंशन को लेकर प्रखंड के लखैय पंचायत के लखैय गांव सहित विभिन्न गावों के लोगों ने जमुई -मुंगेर एनएच 333 को जाम कर दिया। लगभग एक घटे तक सड़क जाम रहने के बाद जाम स्थल पर पहुंचे एसआई रामप्रीत पासवान के समझाने पर लोगों ने जाम हटाया। जाम कर रहे लोगों का कहना था कि उन्हें विगत तीन वषरें से वृद्धा पेंशन की राशि नहीं दी जा रही है। जबकि इस बीच कई बार पेंशन वितरण शिविर लगाया गया... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Feb 2015 07:13 PM (IST)
        

धान देने के बाद भी नहीं मिली राशि

स्ावाद सूत्र, अलीगंज(जमुई) : अलीगंज प्रखंड में चार वर्षों के बाद किसानों ने इन्द्र भगवान की कृपा दृष्टि होने पर इस बार धान का फसल कड़ी मेहनत व पूंजी लगाकर किया था और किसानों ने सरकार द्वारा धान अधिप्राप्ति में दिए गए निर्धारित दर पर एवं सब्सिडी देने की घोषणा से उत्साहित होकर सभी धान एसएफसी गोदाम को पहुंचा दिया लेकिन महीने बीत जाने के बाद भी पैसे नहीं मिल पाए हैं। अब होली आते देख किसानों के मन में ब... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Feb 2015 07:00 PM (IST)
        
(News from Jamui, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें