1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

जमुई

चकाई थाना के पुलिसकर्मी असुरक्षित

संवाद सूत्र, सरौन(जमुई): दूसरे को सुरक्षा का दावा करने वाले चकाई थाना के पुलिस कर्मी खुद ही असुरक्षित हैं। अंग्रेजों के समय में निर्मित चकाई थाने के खपड़ैल भवन की स्थिति इतनी जर्जर हो गई है कि वह कभी भी धराशायी हो सकता है तथा उसके नीचे दबकर उसमें निवास करने वाले किसी भी पुलिसकर्मी की जान जा सकती है। बताया जाता है कि चकाई थाने में बने सभी खपड़ैल मकान का निर्माण लगभग 95 साल पूर्व 1925 ई. में हुआ था तथ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Apr 2015 08:08 PM (IST)
        

मामूली खर्च के अभाव में खराब पडे़ चपाकल

संवाद सूत्र, सरौन(जमुई): बैसाख माह में गर्मी की तपिश बढ़ते ही प्रखंड में पेयजल संकट दिखने लगा है। कुंआ का जलस्तर नीचे चले जाने के कारण चकाई जैसे पहाड़ी क्षेत्रों में अधिकाश कुंआ इन दिनों सूखने के कागार पर है। वहीं प्रखंड में गाड़े गए अधिकाश चपाकल मामूली मरम्मत के अभाव में खराब पड़े हैं तथा दर्जनों चपाकलों को जनप्रतिनिधि के चहेते द्वारा अपने-अपने घरों में गड़वाकर घेर लेने से आमलोगों को इसका फायदा नहीं ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Apr 2015 08:07 PM (IST)
        

बाल विकास परियोजना कार्यालय का औचक निरीक्षण

संवाद सूत्र, सिकन्दरा(जमुई): प्रखंड बीस सूत्री अध्यक्ष सह जदयू अध्यक्ष अनुज कुमार सिंह द्वारा बाल विकास परियोजना कार्यालय का औचक निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के क्रम में बाल विकास परियोजना कार्यालय बंद पाया गया। इस दौरान बीस सूत्री अध्यक्ष अनुज सिंह ने बताया कि 10 बजकर 25 मिनट में च्योहीं उक्त कार्यालय पहुंचा तो देखा कि कार्यालय में ताला लटका हुआ है। उन्होंने बताया कि एकमात्र आदेशपाल बाहर में बैठा ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Apr 2015 08:06 PM (IST)
        

भागवत कथा में कृष्ण जन्मोत्सव पर झूम उठे भक्तगण

संवाद सहयोगी, जमुई : जमुई के पुरानी बाजार में रविवार की रात हजारों की संख्या में नर-नारी भक्तिरस में डूबकर झूम और नाच रहे थे। जमुई के पुरानी बाजार मुहल्ले में महिला कॉलेज के पीछे मैदान में आयोजित संगीतमय श्रीमद भागवत कथा ज्ञान यज्ञ में जब कृष्ण जन्मोत्सव का प्रसंग आया तो जैसे पूरा माहौल ही भक्तिमय हो गया। बासुदेव ने जब टोकरी में बच्चे को लिए किलकारियों के साथ प्रवेश किया तो लोग बरबस जय कन्हैया लाल... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Apr 2015 08:04 PM (IST)
        

सेंधमारी कर लाखों की चोरी

खैरा(जमुई): खैरा थाना क्षेत्र के मानपुर गांव में रविवार की देर रात्रि अज्ञात चोरों ने एक घर में सेंधमारी कर लाखों रुपये की चोरी की घटना को अंजाम दिया। जानकारी के अनुसार मानपुर निवासी भगवान मोदी सपरिवार रात में घर के छत पर सो रहे थे। इसी बीच चोरों ने उनके घर में सेंधमारी कर 60 हजार रुपया नगदी, जेवरात, कपड़ा, बर्तन आदि सामानों की चोरी कर ली। इस संबंध में पूछे जाने पर खैरा थानाध्यक्ष रामनाथ राय ने बता... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Apr 2015 07:55 PM (IST)
        

नीतीश कैसे बनेंगें प्रधानमंत्री : भाजपा

- राजद यूपीए का अंग या जनता परिवार का संवाद सहयोगी, जमुई : छह दलों के महाविलय एवं जनता परिवार के पुनर्जीवन पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए भाजपा जिलाध्यक्ष प्रकाश कुमार भगत ने जद यू कार्यकर्ताओं से पूछा है कि अब नीतीश प्रधानमंत्री कैसे बन पाएंगे? जब उनके नए दल के नेता मुलायम सिंह यादव हो गए हैं। श्री भगत ने कहा कि यह सच्चाई तो बिहार का बच्चा-बच्चा जानता है कि नीतीश कुमार प्रधानमंत्री बनने की चाह म... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Apr 2015 07:53 PM (IST)
        

मंत्रोच्चारण के साथ चिताओं की दी गई मुखाग्नि

संवाद सूत्र, सोनो/सिकन्दरा(जमुई): चार दिन पूर्व अनशनकारी नियोजित शिक्षकों ने मुख्यमंत्री व शिक्षा मंत्री की शवयात्रा निकाली थी। सरकार में संवेदना जगेगी यह सोचकर पिछले चार दिनों से दोनों के शव को सुरक्षित रखा गया था लेकिन परिणाम न मिलने पर आक्रोशित शिक्षकों ने सीएम व शिक्षा मंत्री के शवों की सोनो चौक पर सोमवार को परंपरागत तरीके से अत्येष्टि कर दी। बकायदा कफन के टुकड़े का उतरी बनाकर व मंत्रोच्चारण के... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Apr 2015 07:51 PM (IST)
        

22 अप्रैल को होगा नगड़ी में जलसा का आयोजन

सरौन : तीन छात्रों का हाफीजे कुरान पूरा होने पर मदरसा इस्लामियां माआरिफुल कुरान नगड़ी गांव में आगामी 22 अप्रैल को एक रोजा जलसा एवं दस्तारबंदी का आयोजन किया गया है। इस जलसे में देश के बड़े-बड़े विद्वान सह उलेमा भाग लेंगे। जिसमें हजरत अल्लामा उमरैन महफुज साहब रहमानी, रूकन ऑल इंडिया मुस्लिम परसनल बोर्ड महाराष्ट्र, हजरत आल्लमा काफिल अशरफ चतुर्वेदी लखनऊ, हजरत मौलाना आसिफ साहब बिजनौर, नात खां जनाब कारी ताब... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Apr 2015 07:48 PM (IST)
        

धरना को सफल बनाने को लेकर बैठक

संवाद सूत्र, सिकन्दरा (जमुई): मंगलवार को पटना के गांधी मैदान में आयोजित बिहार माध्यमिक शिक्षक संघ के प्रमंडलीय धरना को सफल बनाने को लेकर सोमवार को स्थानीय प्लस टू श्रीकृष्ण उच्च विद्यालय के प्रागण में माध्यमिक एवं उच्च माध्यमिक शिक्षक संघ के प्रखंड इकाई की एक बैठक आयोजित की गई। बैठक की अध्यक्षता संघ के प्रखंड सचिव अमिताभ कुमार ने की। बैठक में संघ के जिला परिषद अमित कुमार ने सभी माध्यमिक एवं उच्चतर... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Apr 2015 07:47 PM (IST)
        

33 जगहों पर लगेगा फ्लोराइड ट्रीटमेंट प्लांट

संवाद सहयोगी, जमुई : सौर ऊर्जा आधारित फ्लोराइड ट्रीटमेंट प्लांट जिले के दस स्थानों पर लगाया जाएगा। इस बाबत सोमवार को जिला टास्क फोर्स की बैठक में जिलाधिकारी ने अंचलाधिकारियों को जमीन उपलब्ध कराने का निर्देश दिया। बैठक में बताया गया कि गिद्धौर अंचल में 4, सोनो में 5, बरहट में 6, जमुई में 8 एवं चकाई अंचल में दस स्थानों पर जमीन की आवश्यकता है। टास्क फोर्स की बैठक में बरहट को छोड़ सभी अंचलाधिकारियों ने... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Apr 2015 07:43 PM (IST)
        

हम की रैली फ्लाप

सिकन्दरा : पूर्व प्रखंड प्रमुख सह पूर्व कांग्रेस प्रत्याशी सिंधु पासवान ने हम पार्टी द्वारा पटना में आयोजित रैली को फ्लाप बताया। उन्होंने कहा कि नीतीश सरकार में रहे पूर्व मुख्यमंत्री सह हम पार्टी के संयोजक जीतनराम माझी अपने सत्ता के सुख भोग लिए आज नीतीश कुमार का विरोध करने में तुले हुए हैं। श्री पासवान ने कहा कि पूर्व कृषि मंत्री सहित कई ऐसे तमाम पूर्व मंत्री व विधायक का साथ प्राप्त है फिर भी रैली... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Apr 2015 07:42 PM (IST)
        

अपहृत विवाहिता बरामद, हुआ बयान

संवाद सहयोगी, जमुई : खैरा बड़ीबाग से अपहृत विवाहिता बरामद होने के बाद पुलिस द्वारा जमुई कोर्ट लाई गई। जहां उसे न्यायिक दंडाधिकारी अमित कुमार सिंह की अदालत में प्रस्तुत करने के बाद न्यायिक पदाधिकारी अमरेन्द्र कुमार की अदालत में बयान दर्ज कराया गया। 28 फरवरी को बड़ीबाग से लापता उक्त महिला के अपहरण से संबंधित एक परिवाद पत्र जमुई कोर्ट में दायर किया गया था। जिसके आधार पर खैरा थाना में एफआइआर दर्ज हुआ और... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Apr 2015 07:41 PM (IST)
        

अमित हत्याकाड का तीसरा अभियुक्त गिरफ्तार

संवाद सूत्र, लक्ष्मीपुर (जमुई): लक्ष्मीपुर थाना प्रभारी विवेक भारती व एसआई मनोज कुमार झा ने सोमवार को अमित हत्याकाड के एक और तीसरे अभियुक्त पंकज पाडेय उर्फ काला नाग को गिरफ्तार करने में पुलिस ने सफलता पाई है। गिरफ्तार अभियुक्त थाना क्षेत्र के करणपुर गाव का रहने वाला है जिसे पुलिस ने जेल भेज दिया। इसके पूर्व अजय यादव व एक अन्य अभियुक्त को पुलिस द्वारा जेल भेजा जा चुका है। यहा बता दें कि बीते आठ अप्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Apr 2015 07:40 PM (IST)
        

नसरें की भी दक्षता परीक्षा ली जाय

संवाद सहयोगी, जमुई : शिक्षकों की भांति बिना परीक्षा के नियुक्त अन्य अनुबंध कर्मियों की भी दक्षता परीक्षा ली जाय और दो बार में उसे पास न करने वालों को नौकरी से हटाया जाय। उक्त बातें सजग प्रहरी के संयोजक राहुल सिंह ने कही है। श्री सिंह ने इस बाबत बताया कि हम अकुशल एवं अयोग्य कर्मियों के सरकारी सेवाओं में रहने के खिलाफ हैं, क्योंकि इसका दुष्परिणाम कहीं न कहीं देश व राज्य की गरीब जनता को ही भुगतना पड़त... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Apr 2015 07:39 PM (IST)
        

मूल्यांकन बहिष्कार पर अड़ा शिक्षक संघ

संवाद सूत्र, झाझा/सिकन्दरा(जमुई): सोमवार को स्थानीय महात्मा गाधी स्मारक उच्च विद्यालय के प्रांगण में बिहार माध्यमिक शिक्षक संघ के सदस्यों की एक बैठक प्रखंड अध्यक्ष सदाव्रत सिंह की अध्यक्षता में हुई। बैठक में इस बात पर नाराजगी जताई गई कि संघ के नवनिर्वाचित कुछ पदाधिकारी आंदोलन में हिस्सा नहीं ले रहे हैं। साथ ही आंदोलन के दौरान प्रखंडों में संचालित डीईएलईडी प्रशिक्षण पर खेद व्यक्त किया गया। प्रखंड म... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Apr 2015 07:38 PM (IST)
        

दुष्कर्म का परिवाद दायर

जमुई : झाझा थाना के भलुका गांव की एक 30 वर्षीय महिला ने अपने ही गांव के मिथुन कुमार पर दुष्कर्म करने का आरोप लगाते हुए परिवाद पत्र दायर किया। जिसे सीजेएम ब्रजमोहन सिंह ने एफआइआर दर्ज करने के लिए महिला थाना को भेज दिया। 19 अप्रैल की रात 8-9 बजे घटित उक्त घटना को लेकर महिला ने कहा कि जब वह अपने घर में सोई थी तो युवक घर में घुस आया और छूरे के बल पर उसकी अस्मत लूट ली। विरोध करने पर उसे मार कर घायल कर ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Apr 2015 07:37 PM (IST)
        

हथियार के बल पर दो बाइक की लूट

संवाद सूत्र, गिद्धौर(जमुई): आधा दर्जन की संख्या में हथियार से लैस बेखौफ अपराधियों ने गिद्धौर थाना क्षेत्र के सेवा गांव जाने वाली रेलवे पुल के पास दो बाइक सवार से दो बाइक सहित मोबाइल, एटीएम कार्ड, पैन कार्ड, वोटर कार्ड सहित नकद लूट लिया। जानकारी के अनुसार गिद्धौर प्रखंड के सेवा पंचायत के निचली सेवा निवासी महेन्द्र यादव के पुत्र राजेश कुमार यादव गिद्धौर बाजार से रोज की भाति अपने दैनिक काम काज निपटाक... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Apr 2015 07:33 PM (IST)
        

बैठक आज

जमुई : स्थानीय महिसौड़ी स्थित लोजपा जिलाध्यक्ष आवास पर सांसद निधि समन्वय समिति की बैठक की जाएगी। बैठक में भाजपा जिलाध्यक्ष मोती उल्लाह, रालोसपा के जिलाध्यक्ष अरूण मंडल व सांसद प्रतिनिधि जीवन सिंह सहित प्रखंड के सभी सांसद समन्वय समिति उपस्थित रहेंगे। उक्त आशय की जानकारी लोजपा प्रवक्ता उपेन्द्र आजाद ने दी। और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Apr 2015 07:28 PM (IST)
        

हड़ताल के 12 वें दिन भी विद्यालयों में लटका रहा ताला

जागरण न्यूज नेटवर्क, जमुई : बिहार पंचायत नगर प्रारंभिक शिक्षक संघ के अनिश्चितकालीन हड़ताल के 12 वें दिन सोमवार को प्रखंड एवं शहर के विद्यालयों में ताला लटका रहा। सभी नियोजित शिक्षक प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी के कार्यालय के पास एक सभा का आयोजन प्रखंड अध्यक्ष युगल किशोर यादव की अध्यक्षता में किया। इस मौके पर जिला संयुक्त सचिव सुरेन्द्र कुमार यादव ने कहा कि हमलोगों के बड़े भाई माध्यमिक शिक्षक संघ ने अनिश्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Apr 2015 07:27 PM (IST)
        

अभाविप कार्यकर्ताओं ने विद्युत कार्यालय में जड़ा ताला

संवाद सहयोगी, जमुई : बिजली बिल विसंगतियों में सुधार करने एवं नियमित बिजली आपूर्ति की मांग को लेकर अपने पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने सोमवार को विद्युत विभाग कार्यालय में ताला जड़ दिया साथ ही धरना पर बैठ गए। नतीजतन तकरीबन साढ़े तीन घंटे तक विद्युत सब स्टेशन से शहर सहित ग्रामीण इलाके में विद्युत आपूर्ति ठप हो गई। बाद में एसडीओ रमेन्द्र कुमार विद्युत ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Apr 2015 07:14 PM (IST)
        
(News from Jamui, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें