1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

जमुई

खोए अधिकारों को पाकर ही पंचायती राज संभव

संवाद सूत्र, सिमुलतला(जमुई): पंचायत जनप्रतिनिधियों को उनके खोए 29 अधिकारों को वापस दिलाकर ही महात्मा गाधी के सपनों के पंचायतीराज को लाया जा सकता है। उपरोक्त बातें शनिवार को सिमुलतला थाना क्षेत्र के लौहिया बाजार एवं टेलवा बाजार में अलग-अलग पंचायती राज जनप्रतिनिधियों को सम्मानित करते हुए विधान पार्षद संजय प्रसाद सिंह ने कही। श्री सिंह ने क्षेत्र के सभी पंचायत जनप्रतिनिधियों को शाल व कैलेंडर भेंट कर ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 08:19 PM (IST)
        

फोटो लेते दो युवक धराये

सिमुलतला : शनिवार को सिमुलतला जयप्रकाश नारायण उच्च विद्यालय स्थित एसएसबी कैंप में दो लड़के अनायस कैंप का फोटो शूट करने लगे। फोटो शूट करते देख एसएसबी जवान सतर्क होकर घेरा बनाकर दोनों लड़के को पकड़कर तलाशी ली एवं फोटो शूट करने का कारण जाना। बाद में एसएसबी के जवानों ने सिमुलतला पुलिस को उक्त दोनों लड़के को सुपुर्द कर दिया। सिमुलतला पुलिस ने बताया कि दोनों युवक शौकिया फोटो शूट कर रहे थे। दोनों युवक की पहच... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 08:19 PM (IST)
        

एक अभियुक्त गिरफ्तार

चकाई : चकाई पुलिस ने शारीरिक शोषण के एक आरोपी अभियुक्त दिनेश पाडेय को मधुवा गाव से गिरफ्तार कर पूछताछ कर रही है। उसपर मारपीट किए जाने का भी आरोप है। थानाध्यक्ष उपेन्द्र कुमार यादव ने बताया कि गिरफ्तार अभियुक्त का न्यायिक हिरासत में जमुई जेल भेजा जा रहा है।और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 06:22 PM (IST)
        

गृहरक्षकों के हड़ताल का दिखने लगा असर

संवाद सहयोगी, जमुई : पुलिस के समान वेतन और अन्य सुविधाओं की मांग को लेकर गृहरक्षकों के हड़ताल पर चले जाने के बाद अब असर दिखने लगा है। विभिन्न अधिकारियों के घरों और बैंकों की सुरक्षा की जिम्मेवारी लेने वाले गृहरक्षक के हड़ताल पर चले जाने से कई सरकारी कार्य पर असर साफ दिखने लगा है। गृहरक्षकों की संख्या जिले में लगभग 400 है। इनके हड़ताल पर चले जाने के बाद पुलिसकर्मियों की कमी लाजमी है। सभी थाना में भी ह... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 06:21 PM (IST)
        

सम्मेलन को सफल बनाने में लगे हैं कार्यकर्ता

संवाद सहयोगी, जमुई : आगामी 25 मई को लोजपा अतिपिछड़ा जुटान सम्मेलन की सफलता को लेकर पंचायत स्तर पर प्रचार-प्रसार किया जा रहा है। सम्मेलन का उद्घाटन सांसद चिराग पासवान करेंगे, जबकि मुख्य अतिथि लोजपा अतिपिछड़ा प्रकोष्ठ के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. सत्यानंद शर्मा होंगे। विशिष्ट अतिथि के रुप में प्रदेश अध्यक्ष पारस नाथ गुप्ता शिरकत करेंगे। उक्त जानकारी देते हुए प्रवक्ता उपेन्द्र आजाद ने बताया कि 11 बजे दिन स... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 06:19 PM (IST)
        

लोजपा की बैठक

झाझा : शनिवार को स्थानीय बस स्टैंड के पास लोजपा अतिपिछड़ा प्रकोष्ठ के कार्यकर्ताओं की एक बैठक प्रखंड अध्यक्ष बिन्दु कुमार कश्यप की अध्यक्षता में हुई। जिसके मुख्य अतिथि जिलाध्यक्ष सतीश कुमार उपस्थित थे। बैठक में 25 मई को जिला के शिल्पा भवन में अतिपिछड़ा के सम्मेलन को सफल बनाने पर विस्तारपूर्वक चर्चा की गई। इस अवसर पर अतिपिछिड़ा प्रकोष्ठ के नगर अध्यक्ष प्रभात साव, नफीश अंसारी, सुरेन्द्र साव, निरंजन पंड... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 06:18 PM (IST)
        

चयन की जांच करने की मांग

संवाद सूत्र, झाझा(जमुई): प्रखंड के ग्राम कचहरी रजलाकला में बिना सरपंच के ही न्यायमित्र का चयन उपसरपंच द्वारा कर लिया गया। इस संदर्भ में कचहरी के सरपंच सदानंद राम ने ग्राम कचहरी न्यायमित्र पद के नियोजन पदाधिकारी सह अनुमंडलाधिकारी को एक आवेदन देकर कार्रवाई की माग की है। रजलाकला कचहरी के सरपंच सदानंद राम ने बताया कि इस कचहरी में न्यायमित्र का चयन नहीं हुआ था। लेकिन उपसरपंच अपनी मनमानी करते हुए नियम क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 06:16 PM (IST)
        

ग्रामीण बैंक में शाखा प्रबंधक की विदाई समारोह

संवाद सूत्र, चकाई (जमुई): चकाई बाजार स्थित ग्रामीण बैंक के निवर्तमान शाखा प्रबंधक एएन सिंह का तबादला हो जाने पर शनिवार को समारोह का आयोजन कर विदाई दी गई। समारोह की अध्यक्षता बामदह ग्रामीण बैंक के शाखा प्रबंधक डेनिश किशोर ने किया। इस मौके पर जहा बैंक कर्मियों ने निवर्तमान शाखा प्रबंधक एएन सिंह को विदाई दी वहीं नए शाखा प्रबंधक विनय कुमार सिंह का स्वागत किया। मौके पर विदाई समारोह को संबोधित करते हुए ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 06:15 PM (IST)
        

सहायक प्रबंधक को दी गई विदाई

संवाद सूत्र, झाझा (जमुई): शनिवार को बिहार ग्रामीण बैंक झाझा के सहायक शाखा प्रबंधक मनकिशोर दास को बैंक कर्मियों ने विदाई दी। इस मौके शाखा प्रबंधक शैलेश कुमार ने उनके कार्यों की प्रशसा करते हुए कहा कि वित्तीय वर्ष 2014-15 में बिहार ग्रामीण बैंक झाझा शाखा का शुद्ध मुनाफा एक करोड़ 56 लाख हुआ। वहीं, एमएल के खाते का ऋण शून्य हो गया है। बैंक के प्रत्येक निर्देशों का पालन करने में सहायक प्रबंधक एमके दास हर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 06:01 PM (IST)
        

ट्रैक्टर ने एक को रौंदा, मौत

संवाद सूत्र, गिद्धौर (जमुई): शुक्रवार की संध्या एनएच-333 पर गंगरा मोड़ पर एक ट्रैक्टर ने एक व्यक्ति को रौंद दिया। जख्मी की पहचान गंगरा गाव निवासी परशुराम सिंह (56 वर्ष) के रूप में की गई। जिसे इलाज हेतु शनिवार को पटना ले जाया जा रहा था, जहां रास्ते में ही उनकी मौत हो गई। जानकारी के अनुसार शुक्रवार की संध्या परशुराम सिंह अपने घर गंगरा से गिद्धौर बाजार जा रहे थे कि विपरीत दिशा से आ रही अनियंत्रित ट्रै... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 05:56 PM (IST)
        

समस्याओं के निदान को ले नियोजित शिक्षकों की बैठक

संवाद सहयोगी, जमुई : स्थानीय समस्याओं के समाधान एवं संगठन की मजबूती को लेकर मलयपुर स्थित कृत्यानन्द मध्य विद्यालय में टीईटी-एसटीईटी उतीर्ण नियोजित संघ के बैनर तले नियोजित शिक्षकों ने बैठक की। बैठक की अध्यक्षता संघ के जिलाध्यक्ष विनोद कुमार वर्मा ने की। बैठक में सभी प्रखंड इकाई के पदाधिकारी एवं अन्य सदस्यों ने भाग लिया। तदुपरांत नियोजित शिक्षकों ने संघ की मजबूती पर विचार-विमर्श किया। साथ ही जिलास्त... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 05:54 PM (IST)
        

सरकार और किसान के बीच बैंक बना अड़ंगा

संवाद सहयोगी, जमुई : आपदा के बाद तक्षण सहायता की आस हर पीड़ितों को होती है। शासन-प्रशासन की संवेदनशीलता भी सहायता की कसौटी पर आंकी जाती है। लेकिन जमुई जिले में सरकार और किसान के बीच बैंक अड़ंगा बना है। सरकारी मंशा को अमलीजामा पहनाने में बैंक का रवैया नकारात्मक बना है। लिहाजा बरहट, गिद्धौर, अलीगंज सहित कई प्रखंडों में आंधी-तूफान और बारिश से हुई फसलों के नुकसान का मुआवजा अब तक किसानों के खाते तक नहीं ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 05:53 PM (IST)
        

कुख्यात पप्पू का सुपारी लेने के कारण बबलू की हुई हत्या

संवाद सूत्र, झाझा(जमुई): कुख्यात अपराधी पप्पू पासवान का सुपारी लेना मंहगा पड़ा बबलू सिंह को। बबलू सिंह का शव भले पुलिस नहीं खोज पाई हो लेकिन पुलिस को पप्पू पासवान की पूरे गिरोह का पता जरूर लगा है। पप्पू पासवान बंगाल के आसनसोल में पहले रहकर जिला के विभिन्न थाना क्षेत्र में घटना को अंजाम दिया करता था। गिरोह के सरदार की भूमिका में काम कर रहे पप्पू पासवान को हटाने की रणनीति उसके गिरोह के सदस्य जिले के ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 05:53 PM (IST)
        

करंट लगने से बिजली मिस्त्री की मौत

संवाद सहयोगी, जमुई : शनिवार की दोपहर शहर के जनकसिंह कॉलोनी गेट के समीप करंट लगने से एक बिजली मिस्त्री की मौत हो गई। मृतक मुबारक हरियाणा के नुहु जिला अंतर्गत मेवात का रहने वाला था जो इन दिनों जेनस कंपनी में मिस्त्री के रूप में सभी ट्रांसफार्मर पर मीटर लगाने का काम करता था। घटना एक नम्बर फीडर के ट्रांसफार्मर पर घटी। मौके पर मौजूद मृतक के सहयोगियों ने कंपनी के सुपरवाइजर रोहन कुमार पर लापरवाही का आरोप... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 05:53 PM (IST)
        

बिजली की दगाबाजी से लोग परेशान

संवाद सूत्र, खैरा(जमुई): गर्मी का पारा चढ़ने के साथ बिजली की दगाबाजी ने लोगों की परेशानी को बढ़ा दिया है। शनिवार को बिजली की लुका-छिपी के कारण प्रखंड क्षेत्र के लोग हलकान रहे। गर्मी से बचने के लिए अमीर लोग तो जेनरेटर आदि से राहत महसूस कर रहे हैं लेकिन गरीब तबके के लोगों की परेशानी कम नहीं हो रही है। विद्युत की अनियमित आपूर्ति से उपभोक्ताओं में विभाग के प्रति आक्रोश देखा जा रहा है। राजेन्द्र सिंह, ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 05:53 PM (IST)
        

चार महीने से नहीं हो रहा खाता संचालन

संवाद सूत्र, चकाई (जमुई): कियाजोरी पंचायत के उमवि. योगियाटिल्हा की प्रभारी शिक्षिका उर्मिला देवी पर विद्यालय शिक्षा समिति के अध्यक्ष कृष्णा प्रसाद राय ने कई गंभीर आरोप लगाते हुए प्रखंड विकास पदाधिकारी से जांच कर कार्रवाई की माग की है। श्री राय ने शिकायती आवेदन में लिखा है कि प्रभारी के पति अकलेश्वर दास बगल के मालदहडीह में शिक्षक हैं। हमेशा चेक पर हस्ताक्षर का दबाव बनाते हैं। विरोध करने पर मध्याह्न... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 05:53 PM (IST)
        

बीएलओ कार्य से टोला सेवकों को अलग करने पर नाराजगी

संवाद सहयोगी, जमुई : शहर के कचहरी चौक स्थित अभय सिंह प्रतिमा स्थल पर शनिवार को जिला टोला सेवक संघ की बैठक जिलाध्यक्ष दरोगी मांझी की अध्यक्षता में हुई। बैठक में बड़ी संख्या में जिले भर के टोला सेवकों ने भाग लिया। साथ ही महत्वपूर्ण बिंदुओं पर चर्चा की। टोला सेवकों ने नियोजित शिक्षकों के हड़ताल के दौरान बीएलओ का कार्य टोला सेवकों से लिए जाने तथा हड़ताल खत्म होने के बाद कार्य से टोला सेवकों को वंचित करने... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 05:26 PM (IST)
        

पखवारे भर से परिजनों को ढूंढ रहा नन्हा बालक

संवाद सूत्र, सोनो(जमुई): चरकापत्थर थाना क्षेत्र के गंडा स्थित ब्रह्माबाबा स्थान से मिले तीन साल के एक बालक के माता-पिता की कोई जानकारी अभी तक नहीं मिल पाई है। रो-रोकर बच्चे का बुरा हाल है। दरअसल पूजा-अर्चना को लेकर दूर दराज से लोग ब्रह्मास्थान आया करते हैं। यहा के ग्रामीणों का अनुमान है कि यहा आए श्रद्धालुओं में से ही किसी का बच्चा यहा भूलवश छूट गया है। गंडा के ग्रामीणों ने इसकी सूचना चरकापत्थर था... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 08:46 PM (IST)
        

कार्यक्रम पदाधिकारी के खिलाफ मुखिया संघ ने खोला मोर्चा

संवाद सूत्र, लक्ष्मीपुर(जमुई) : प्रखंड के कार्यक्रम पदाधिकारी की मनमानीपूर्ण कार्यशैली को लेकर स्थानीय जन प्रतिनिधियों का आक्रोश थमने का नाम नहीं ले रहा है। शुक्रवार को मामला एक बार फिर सुर्खियों में तब आ गया जब डीडीसी मृत्युंजय कुमार प्रखंड मुख्यालय पहुंचे। इसके पूर्व विभिन्न पंचायतों के मुखिया ने एक औपचारिक बैठक कर पीओ रामकुमार सिंह के स्थानातरण को लेकर एक हस्ताक्षर युक्त आवेदन डीडीसी व जिलाधिका... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 08:04 PM (IST)
        

करंट लगने से दो मवेशी की मौत

संवाद सूत्र अलीगंज (जमुई) : प्रखंड के सेवे गाव के बहियार में 11000 हजार वोल्ट विद्युत तार गिरने से दो मवेशी की मौत हो गई। जानकारी के अनुसार सेवे गाव के दक्षिण सटे खेत में शुक्रवार की सुबह चर रहे दो गाय विद्युत तार की चपेट में आ गया। जिससे तार विद्युत प्रवाहित होने के कारण दोनों मवेशी की मौत घटना स्थल पर ही हो गई। बताते चलें कि अलीगंज प्रखंड विद्युत विभाग की लचर व्यवस्था के कारण लगातार कहीं ना कही... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 07:51 PM (IST)
        
(News from Jamui, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें