Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 21,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

जमुई

बारह साल बाद हत्या का दायर किया परिवाद

संवाद सहयोगी, जमुई : जिले के पाड़ो, चकबोरहा टोला की एक विधवा उर्मिला देवी की षड़यंत्र कर हत्या करने कर शव गायब करने का आरोप लगाते हुए 12 साल बाद उसके एक रिश्तेदार ने जमुई कोर्ट में परिवाद दायर किया है। स्व. सुनिल सिंह की विधवा परमेश्वरी देवी ने अपने आवेदन में कहा है कि उसके ही गांव के सुरेश सिंह तथा विभास सिंह ने उसकी चचिया सास उर्मिला देवी पति स्व. धीरेन्द्र प्रसाद सिंह को नैहर ले जाने के नाम पर घर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 07:19 PM (IST)
        

विधिक सेवा प्राधिकार ने बांटा प्रमाण पत्र

संवाद सहयोगी, जमुई : जिला विधिक सेवा प्राधिकार जमुई द्वारा आयोजित विधिक जागरुकता कार्यक्रम के तहत क्विज एवं निबंध प्रतियोगिता के विजेता प्रतिभागी विद्यार्थियों को व्यवहार न्यायालय स्थित स्थायी लोक अदालत परिसर में प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर जिला विधिक सेवा प्राधिकार के सदस्य सचिव सह एसीजेएम ब्रजमोहन सिंह ने बच्चों को प्रमाण पत्र एवं सामान्य ज्ञान की पुस्तक वितरित किया। कार्यक्रम... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 07:17 PM (IST)
        

भाजयुमो ने चलाया धन संग्रह कार्यक्रम

संवाद सूत्र, झाझा(जमुई): जम्मू-कश्मीर में आई आपदा के बाद पीड़ित परिवारों की सहायता को लेकर शनिवार को भारतीय जनता युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने नगर अध्यक्ष नरेश यादव की अध्यक्षता में धन संग्रह कार्यक्रम को चलाया। जिसकी शुरुआत सूर्यगढ़ा के भाजपा विधायक प्रेमरंजन पटेल एवं भाजयुमो के प्रदेश मंत्री मनीष पांडेय ने संयुक्त रूप से शहर के कर्पूरी चौक से की। धन संग्रह कार्यक्रम के मौके पर विधायक श्री पटेल न... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 07:15 PM (IST)
        

जम्मू बाढ़ पीड़ितों के लिए आरएसएस ने किया धन संग्रह

संवाद सहयोगी, जमुई : शनिवार राष्ट्रीय स्वयं सेवक स्वदेशी जागरण मंच और अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने जम्मू-कश्मीर बाढ़ पीड़ितों के सहायतार्थ शहर में घूमकर धन संग्रह किया। बोधवन तालाब से प्रारंभ होकर यह धन संग्रह शोभा यात्रा पुरानी बाजार, महाराजगंज, जमुई व्यवहार न्यायालय, कृष्णपट्टी, महिसौड़ी होते हुए भिक्षाटन करते लोगों से दिन भर धन संग्रह करता रहा। इस अवसर पर कार्यकर्ता देश हमें दे... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 07:14 PM (IST)
        

जिला फुटबॉल लीग का फाइनल आज

संवाद सहयोगी, जमुई : पिछले एक सितम्बर से ब्लैक डायमंड जमुई के सौजन्य से श्रीकृष्ण मेमोरियल स्टेडियम में चल रहे जिला फुटबाल लीग मैच का फाइनल ब्लैक डायमंड जमुई और न्यू स्पोर्टिग क्लब धोबनी के बीच खेला जाएगा। शनिवार को आयोजित लीग मैच में न्यू स्पोर्टिग क्लब धोबनी खादीग्राम और आदिवासी छात्र संघ झाझा के बीच खेला गया जिसमें धोबनी टीम के कप्तान विजय हेम्ब्रम ने मध्यांतर के बाद एक गोल दागकर अपनी टीम को वि... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 07:12 PM (IST)
        

सिमुलतला आवासीय विद्यालय के बच्चों का उत्कृष्ट प्रदर्शन

संवाद सूत्र, सिमुलतला(जमुई): सिमुलतला आवासीय विद्यालय के छात्र व छात्राओं ने एक बार फिर अपने प्रतिभा का लोहा राष्ट्रीय स्तर पर मनवा कर विद्यालय का नाम रोशन किया है। विद्यालय के 33 छात्र व छात्राओं ने राष्ट्रीय शिक्षा परिषद पटना के मेधा खोज प्रतिभा परीक्षा 2014 में उत्कृष्ट प्रदर्शन कर इसे प्रमाणित किया है। उक्त छात्रवृत्ति के लिए मार्गदर्शन देने वाले शिक्षक विजय कुमार ने बताया कि 70 प्रतिशत से ज्य... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 07:10 PM (IST)
        

लछुआड़ भ्रमण को पहुंची चीफ जस्टिस

संवाद सूत्र, सिकन्दरा (जमुई): शनिवार की सुबह पटना उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश रेखा मनोहर लाल दोशित ने प्रखंड के लछुआड़ स्थित जैन धर्मशाला का भ्रमण किया। इस दौरान उन्होंने अष्ट प्रकारी पूजा विधि के तहत भगवान महावीर की पूजा-अर्चना की तथा जैन धर्मशाला में तीर्थ यात्रियों की सुविधा को देखते हुए धर्मशाला प्रबंधन को काफी सराहा। बाद में जस्टिस श्रीमती दोशित ने कुंड घाट स्थित मंदिर का भी दर्शन किया। उ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 07:04 PM (IST)
        

प्रखंडस्तरीय मनरेगा मेला सह कार्यशाला आयोजित

संवाद सूत्र, चकाई (जमुई): प्रखंड स्तरीय मनरेगा मेला सह कार्यशाला का आयोजन प्रखंड परिसर में शनिवार को किया गया। मेला का उद्घाटन प्रखंड विकास पदाधिकारी चन्दन कुमार, जिला परिषद सदस्य सुरेश राम एवं कार्यक्रम पदाधिकारी सुशील कुमार ने संयुक्त रूप से किया। मौके पर लोगों को संबोधित करते हुए कार्यक्रम पदाधिकारी ने मनरेगा के तहत संचालित कार्यक्रमों की जानकारी दी। पंचायत समिति सदस्य दिनेश पासवान ने सभी से घर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 07:03 PM (IST)
        

भ्रष्टाचार उन्मूलन समिति ने फूंका डीएम का पुतला

स्ावाद सूत्र, सरौन(जमुई): इन्दिरा आवास योजना अंतर्गत जिले में हुए लेखा सहायक नियुक्ति की प्रक्रिया में नियोजन समिति पर अनियमितता का आरोप लगाते हुए भ्रष्टाचार उन्मूलन समिति जमुई के बैनर तले समिति के सदस्यों ने चकाई चौक पर शनिवार को नियोजन पदाधिकारियों का पुतला फूंका। समिति के अध्यक्ष अमर रंजन वर्मा के नेतृत्व में सदस्यों ने डाक बंगला परिसर से पदाधिकारियों का पुतला लेकर जुलूस निकाला तथा नारेबाजी कर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 07:02 PM (IST)
        

महिलाओं ने किया प्रखंड आपूर्ति कार्यालय का घेराव

संवाद सूत्र, चकाई (जमुई): प्रखंड के नौवाडीह पंचायत अंतर्गत सात गांवों के आदिवासी महिलाओं का नाम पीएचएच सूची में नहीं रहने एवं खाद्यान्न नहीं मिलने के विरोध में शनिवार को प्रखंड आपूर्ति कार्यालय का घेराव किया। इस मौके पर एमओ ने सभी महिलाओं को आश्वासन दिया कि जिलाधिकारी से बात कर सभी छुटे लाभार्थियों का नाम पीएचएच सूची में दर्ज करवाया जायेगा। महिलाएं नौआडीह पंचायत के एकतारा, गोविंदपुर, रंगमटिया, नौ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 07:01 PM (IST)
        

सांख्यिकी स्वयंसेवक करेंगे सत्याग्रह

संवाद सहयोगी, जमुई : अपने हक और मानदेय के लिए सांख्यिकी स्वयंसेवक जिला मुख्यालय में सत्याग्रह करेंगे जिसका नेतृत्व सांख्यिकी स्वयंसेवक संघ के प्रदेश अध्यक्ष दिनेश द्वारा किया जाएगा। उक्त जानकारी जमुई के जयहिंद धर्मशाला में सांख्यिकी स्वयंसेवक संघ की बैठक में जिलाध्यक्ष गोपाल कुमार गौतम ने दी। उन्होंने बताया कि आगामी 26 सितम्बर को इस सत्याग्रह में बताया जाएगा कि सरकार ने हमारी परीक्षा लेकर रिजल्ट द... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 07:16 PM (IST)
        

भू-विवाद में मारपीट, आधा दर्जन जख्मी

संवाद सहयोगी, जमुई : जिले के लक्ष्मीपुर प्रखंड अंतर्गत मगही गांव में शुक्रवार को भू-विवाद को लेकर हुए मारपीट में आधा दर्जन लोग जख्मी हो गए जिनका इलाज सदर अस्पताल में किया जा रहा है। घायलों में दो की स्थिति गंभीर बताई जाती है। मारपीट के मामले को लेकर जमुई थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। इलाजरत नंदू यादव ने बताया कि जब वह अपने खेत पर हल जोत रहे थे इसी दौरान दूसरे पक्ष के आधा दर्जन लोग आकर पहले त... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 07:15 PM (IST)
        

नाबालिग को अगवा कर दुष्कर्म और हत्या का मामला दर्ज

संवाद सहयोगी, जमुई : लक्ष्मीपुर में अभय साह के पुत्र के अपहरण और हत्या के मामले में शुक्रवार को एक नया मोड़ आया जब जोगा दिघरा झाझा के सरीता देवी ने अपनी 15 वर्षीय नाबालिग बेटी का अपहरण कर दुष्कर्म के बाद हत्या करने का मामला दर्ज कराते हुए अभय साह समेत पांच लोगों को नामजद अभियुक्त बनाया है। परिवाद पत्र को प्रभारी सीजेएम ब्रजमोहन सिंह ने महिला थाने को एफआइआर करने के लिए भेज दिया है। अपने आवेदन में बह... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 07:14 PM (IST)
        

डीएम ने किया प्रखंड कार्यालय का निरीक्षण

संवाद सूत्र, लक्ष्मीपुर (जमुई): शुक्रवार को प्रखंड सह अंचल कार्यालय में उस समय हड़कंप मच गया जब डीएम शशिकात तिवारी औचक निरीक्षण को पहुंचे। डीएम ने सबसे पहले प्रखंड सह अंचल कार्यालय की सुंदरता को लेकर बीडीओ मनोज मुर्मू की लंबी क्लास ली। उन्होंने बीडीओ को कार्यालय के इर्द-गिर्द पौधे लगाने की सलाह दी। यहा बता दें कि प्रखंड सह अंचल कार्यालय की सुंदरता को लेकर डीएम ने पूर्व में भी कई बार तत्कालीन बीडीओ ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 07:10 PM (IST)
        

शिक्षकों ने प्रधानाध्यापिका को पीटा

संवाद सूत्र, झाझा (जमुई): शुक्रवार को मध्य विद्यालय सोहजाना में बच्चों के सामने सहायक शिक्षकों ने प्रभारी प्रधानाध्यापिका के साथ मारपीट की। सहायक शिक्षक उपस्थिति पंजी पर प्रभारी प्रधानाध्यापिका द्वारा तीन शिक्षकों की उपस्थिति विलम्ब से दर्शाया गया था। जिसका शिक्षक विरोध जता रहे थे और नौबत मारपीट तक पहुंच गई। घटना की सूचना मिलते ही जिला शिक्षा पदाधिकारी बीएन झा विद्यालय पहुंचकर मामले की जाच की और त... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 07:09 PM (IST)
        

विक्षिप्त युवक को ग्रामीणों ने पीट-पीटकर मार डाला

संवाद सूत्र, सिकन्दरा (जमुई): गुरुवार की रात सिकन्दरा स्थित नाई टोला में एक 40 वर्षीय विक्षिप्त युवक को चोर समझकर ग्रामीणों ने पीट-पीटकर मार डाला। जानकारी के अनुसार पोहे पंचायत के सहसराम मुसहरी निवासी लपटू मांझी (40 वर्ष) मानसिक रूप से विक्षिप्त रात में सिकंदरा नाई टोला स्थित तनिक ठाकुर के घर का किवाड़ खुला देख प्रवेश कर गया। इसी बीच घर में मौजूद महिलाओं ने चोर-चोर का शोर मचाना शुरू कर दिया। स पर ग... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 07:06 PM (IST)
        

डीएम-एसपी के नेतृत्व में चला वाहन चेकिंग अभियान

संवाद सहयोगी, जमुई : मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी के कड़े निर्देश का असर शुक्रवार को जमुई में दिखा। जिलाधिकारी शशिकांत तिवारी के नेतृत्व में जमुई-झाझा मुख्यमार्ग पर सघन वाहन चेकिंग अभियान चलाया गया। वाहन चेकिंग के दौरान एसपी उपेन्द्र प्रसाद सिंह भी मौजूद थे। इस दौरान हर छोटे-बड़े वाहनों के कागजात की जांच परिवहन पदाधिकारी दिलीप कुमार अग्रवाल द्वारा किया गया। इस विशेष वाहन चेकिंग अभियान में बड़ी संख्या मे... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 07:05 PM (IST)
        

एसडीओ कार्यालय के समक्ष खेत मजदूर यूनियन का प्रदर्शन

संवाद सहयोगी, जमुई : राष्ट्रव्यापी आह्वान के तहत जिला खेत मजदूर यूनियन के बैनर तले बड़ी संख्या में किसान मजदूर ने अनुमंडल पदाधिकारी कार्यालय के समक्ष प्रदर्शन किया। प्रदर्शन का नेतृत्व यूनियन के जिलाध्यक्ष गजाधर रजक कर रहे थे। बाद में प्रदर्शनकारियों का सात सदस्यीय एक शिष्ट मंडल मांगों से संबंधित एक ज्ञापन एसडीओ को सौंपा। मांग पत्र में इंदिरा आवास, मनरेगा में लूट तथा मजदूरी के भुगतान में भ्रष्टाचार... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 07:04 PM (IST)
        

जिले भर में धूमधाम से मनी विश्वकर्मा पूजा

जागरण न्यूज नेटवर्क, जमुई : जमुई जिला मुख्यालय के विभिन्न संस्थान-प्रतिष्ठान, वर्कशॉप, वाहन पड़ाव आदि में भगवान विश्वकर्मा की मूर्ति स्थापित कर धूमधाम से पूजा-अर्चना की गई। इस अवसर पर केकेएम कॉलेज के सामने प्रतिष्ठित विश्वकर्मा पूजा समिति द्वारा जोरदार सजावट के साथ विश्वकर्मा पूजा का आयोजन किया गया। इस अवसर पर पूजा-पाठ के बाद संगीत कार्यक्रम और भोज का आयोजन किया गया। जिले भर से विश्वकर्मा पूजा धूमध... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 12:09 PM (IST)
        

पैक्स चुनाव : पहले चरण का नामांकन समाप्त

संवाद सहयोगी, जमुई : पहले चरण में आगामी 29 सितम्बर को जमुई, सिकन्दरा व अलीगंज प्रखंड में होने वाले पैक्स चुनाव को लेकर नामांकन की प्रक्रिया गुरुवार को समाप्त हो गई। जमुई प्रखंड के 11 पैक्सों के लिए कुल 174 उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किया। जिसमें 56 अध्यक्ष तथा 118 कार्यकारिणी सदस्य के लिए नामांकन दाखिल किया गया है। प्रखंड विकास पदाधिकारी सह निर्वाची पदाधिकारी देवानंद कुमार सिंह ने बताया कि 19 एव... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 12:09 PM (IST)
        
(News from Jamui, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें