Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
August 02,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

जमुई

खैरा में दो पक्षों में झड़प, रोड़ेबाजी

संवाद सूत्र, खैरा(जमुई) : खैरा थाने के झुंडो गांव में शुक्रवार को फसल चराने के विवाद में दो संप्रदायों के लोगों के बीच झड़प हो गई। दोनों ओर से जमकर रोड़बाजी हुई। इसमें दोनों पक्षों के आधा दर्जन लोग जख्मी हो गए। मौके पर पहुंची पुलिस ने स्थिति नियंत्रित की। झुंडो गांव के मुस्लिम मियां के मकई के खेत में झारी यादव की गाय चली गई। गाय के फसल चरने पर मुस्लिम के बटाईदार सफदर मियां ने उसे डंडे से पीटकर खेत... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 01 Aug 2014 08:50 PM (IST)
        

पेंशनधारियों ने शिविर में काटा बवाल

संवाद सूत्र, झाझा (जमुई): शुक्रवार को प्रखंड के पदाधिकारी की उदासीनता के कारण सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना के तहत पेंशनधारियों को मात्र तीन माह का ही पेंशन उपलब्ध हो पाया। प्रखंड के पदाधिकारी एवं कर्मचारी की मनमानी से तंग होकर पेंशनधारियों ने शिविर में जमकर बवाल काटा। जानकारी के अनुसार शुक्रवार को प्रखंड विकास पदाधिकारी दीनदयाल प्रसाद ने मध्य विद्यालय केशोपुर के मैदान में केशोपुर, धमना, कानन एवं जा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 01 Aug 2014 07:41 PM (IST)
        

प्रशासनिक तत्परता से सिमरिया जलने से बचा : भाकपा

संवाद सहयोगी, जमुई : भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी का एक शिष्टमंडल गजाधर रजक के नेतृत्व में शुक्रवार को महादेव सिमरिया बाजार का दौरा किया जहां गुरुवार को दो संप्रदायों के बीच झड़प हुई थी। शिष्टमंडल ने दोनों समुदाय से शांति कायम रखने की अपील की। साथ ही शिकायतों पर आपस में टकराने जैसी घटना से सावधानी बरतने का आग्रह किया। भाकपा नेता गजाधर रजक ने कहा कि अगर ससमय जिला प्रशासन का हस्तक्षेप नहीं होता तो अप्रिय... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 01 Aug 2014 07:34 PM (IST)
        

अभाविप ने चलाया सदस्यता अभियान

संवाद सहयोगी, जमुई : अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की नगर इकाई द्वारा केकेएम कॉलेज परिसर में सदस्यता अभियान का शुभारंभ किया गया। यह 31 अगस्त तक चलेगा। सदस्यता अभियान का शुभारंभ अभाविप के विश्वविद्यालय सदस्यता प्रभारी मुकेश कुमार, जिला संयोजक कृष्ण गोपाल तथा पूर्व नगर अध्यक्ष प्रो. सुरेन्द्र सिंह, वर्तमान अध्यक्ष शैलेश कुमार द्वारा संयुक्त रूप से किया गया। सदस्यता अभियान को सुचारु रूप से चलाने के लि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 01 Aug 2014 07:34 PM (IST)
        

खैरा में दो पक्षों में झड़प, रोड़ेबाजी

संवाद सूत्र, खैरा(जमुई): खैरा थाना के झुंडो गांव में शुक्रवार को फसल चराने के विवाद में दो संप्रदायों के बीच झड़प हो गई। इस घटना में दोनों ओर से जमकर रोड़बाजी हुई। रोड़ेबाजी में दोनों पक्षों के आधा दर्जन लोग जख्मी हो गए। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने स्थिति को नियंत्रित किया। जानकारी के अनुसार खैरा थाना के झुंडो गांव के मुस्लिम मियां के मकई खेत में झारी यादव की गाय चली गई। फसल चरने से मुस्लिम मि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 01 Aug 2014 07:29 PM (IST)
        

महादेव सिमरिया में दूसरे दिन भी तनाव बरकरार, एक गिरफ्तार

संवाद सूत्र, सिकन्दरा(जमुई): थाना क्षेत्र के महादेव सिमरिया बाजार में गुरुवार को दो सम्प्रदायों के बीच हुई हिंसक झड़प के बाद तनाव घटने का नाम नहीं ले रहा है। शुक्रवार को मामला जब तक आगे बढ़ता पुलिस की तत्परता ने स्थिति को नियंत्रण में कर लिया। सूचना पाकर जिले के आलाधिकारी सहित बड़ी संख्या में पहुंची पुलिस ने स्थिति को नियंत्रित किया। फिलवक्त खैरा सीओ शाहजहां खान पुलिस बल के साथ महादेव सिमरिया बाजार ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 01 Aug 2014 07:22 PM (IST)
        

सभी अल्पसंख्यक गाव जुड़ेंगे पक्की सड़क से : विधायक

संवाद सूत्र, चकाई (जमुई): चकाई विधानसभा के सभी अल्पसंख्यक गांव को शीघ्र ही पक्की सड़क से जोड़ दिया जाएगा। उक्त बातें स्थानीय विधायक सुमित कुमार सिंह ने कठवारा में अल्पसंख्यकों को सम्बोधित करते हुए कही। उन्होंने कहा कि सलैया, काशीडीह सहित कई अल्पसंख्यक गावों में पक्की सड़क निर्माण कार्य प्रारंभ कर दिया गया है। शेष बचे घोरमारा, बंधा, गरसोती, कठवारा एवं दुवरियाटिल्हा में एक साल के अन्दर सड़क निर्माण करा ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 08:00 PM (IST)
        

आ‌र्म्स एक्ट में तीन साल की सजा

संवाद सहयोगी, जमुई : आ‌र्म्स एक्ट के एक मामले में सोनो के टहकार गांव में एक देशी पिस्तौल व पांच कारतूस के साथ पकड़े गए चंदर यादव को अनुमंडल न्यायिक दंडाधिकारी सरोज कुमारी ने तीन साल के सश्रम कारावास की सजा सुनाई। 25 मई 2013 को सोनो थाने के दरोगा विजय कुमार यादवेंदु को सूचना मिली कि टहकार गांव में एक युवक हथियार दिखाकर दहशत फैला रहा है। इस सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने भाग रहे चंदर यादव को खदेड़कर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 07:56 PM (IST)
        

एमओ ने किया जब्त केरोसीन मुक्त

संवाद सूत्र, चकाई(जमुई): प्रखंड विकास पदाधिकारी द्वारा जब्त चार ड्रम केरोसीन की जाच गुरुवार को प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी मतलूब असगर ने की। जांचोपरान्त उन्होंने बताया कि रामचन्द्रडीह पंचायत के डीलर अवधेश उपाध्याय का वह केरोसीन था। डीलर ने बुधवार को 2915 लीटर केरोसीन का उठाव किया। अन्तिम दो ठेला पर लदा केरोसीन उनके दुकान की ओर जा रहा था। जिस पर डीलर का नाम एवं लाइसेंस नम्बर अंकित नहीं रहने के कारण प्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 07:54 PM (IST)
        

डीएम ने किया कस्तूरबा विद्यालय का निरीक्षण

संवाद सूत्र, बरहट (जमुई): प्रखंड स्थित कस्तूरबा बालिका विद्यालय पचेश्वरी में गुरुवार को जिलाधिकारी शशिकांत तिवारी ने निरीक्षण किया। जिलाधिकारी ने दस छात्राओं से बात की। छात्राओं ने वार्डन पर अभद्र व्यवहार सहित कई आरोप लगाए। छात्राओं ने बताया कि वार्डन उनके साथ अमर्यादित शब्दों का प्रयोग करती हैं। दूसरे शिक्षक से बात करने पर गाली-गलौज करती हैं। मेनु के हिसाब से भोजन नहीं दिया जाता है। मच्छरदानी उपल... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 07:51 PM (IST)
        

लूटपाट व दुष्कर्म का मामला दर्ज

संवाद सूत्र, खैरा (जमुई): जिले के चंद्रमंडीह थाने की हीरमाटांड़ गांव की एक महिला ने अपने गांव के नौ लोगों के खिलाफ घर में घुंसकर मारपीट व लूटपाट करने तथा दुष्कर्म करने का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज कराया है। मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी दयालाल प्रसाद के न्यायालय में दायर परिवाद संख्या 1282/14 में परिवादी दयवंती देवी ने आरोप लगाया कि उसी के गांव के झगस दास, चिंतामन दास, कूड़ दास सहित नौ लोग गत 25 जुलाई क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 07:50 PM (IST)
        

श्रमदान कर किसानों ने की पैइन की सफाई

संवाद सूत्र, बरहट(जमुई): जहां गया के दशरथ मांझी ने पहाड़ों का सीना चीरकर सड़क का निर्माण कर दिया वहीं जमुई के किसानों ने भी श्रमदान से तीन किमी लंबी पैइन की सफाई का बीड़ा उठा लिया। अलबत्ता प्रखंड में विभिन्न लाभकारी व किसानी योजनाओं में लाखों रुपए खर्च हो चुके हैं मगर आज भी किसानों के दिन नहीं बदले हैं। केड़िया, दलिमा के किसानों ने योजनाओं के कार्यान्वयन को आईना भी दिखलाया है। व्यवस्था से निराश किसान ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 07:37 PM (IST)
        

जमुई के एटीएम धारकों को ढूंढ रही हिमाचल पुलिस

संवाद सहयोगी, जमुई : एक सप्ताह से हिमाचल प्रदेश पुलिस की टीम जमुई के पांच एटीएम धारकों को ढूंढ रही है। दरअसल इन एटीएम धारकों का संबंध हिमाचल की एक महिला बृजवाला से है। जिससे एटीएम धारकों ने 25 लाख की लाटरी लगने के नाम पर ढाई लाख रुपए मंगवाए थे। उक्त महिला ने 20 जून 2013 को कोंगरा जिले के नारापुर थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई थी। प्राथमिकी में महिला ने बताया कि एक व्यक्ति ने फोन पर मुझे 25 लाख रुपए ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 07:31 PM (IST)
        

जनता दरबार में 80 आवेदनों पर हुई सुनवाई

संवाद सहयोगी, जमुई : जिलाधिकारी के जनता दरबार में गुरुवार को कुल 80 आवेदनों पर सुनवाई हुई। जिलाधिकारी शशिकांत तिवारी ने फरियादियों की समस्या को सुन संबंधित अधिकारियों को निष्पादन का निर्देश दिया। अलीगंज प्रखंड के प्राथमिकी विद्यालय गोखुलचक की शिक्षिका प्रतिमा कुमारी ने मातृत्व अवकाश के बकाया मानदेय एवं लंबित बकाया मानदेय के भुगतान की मांग की। शिक्षिका ने कहा कि वह 18 जून 2013 से 30 अक्टूबर 2013 तक... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 07:29 PM (IST)
        

महादेव सिमरिया में दो पक्ष भिड़े

संवाद सूत्र, सिकन्दरा (जमुई) : थाना क्षेत्र के महादेव सिमरिया बाजार में गुरुवार को बच्चों की लड़ाई में दो संप्रदायों में हिंसक झड़प हो गई। दोनों ओर से जमकर रोड़ेबाजी हुई। इस दौरान एक पक्ष के लोगों ने आठ से दस राउंड हवाई फायरिंग भी की। हालांकि गोलीबारी में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। हालात इतने बिगड़ गए थे कि कुछ ही क्षण में महादेव सिमरिया बाजार रणक्षेत्र में तब्दील हो गया। नौबत ऐसी बनी कि सिकन्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 07:26 PM (IST)
        

स्कूल में ताला बंद देख लौट गए छात्र

संवाद सुत्र, गिद्धौर (जमुई): बुधवार को प्रखंड के प्राथमिक विद्यालय रतनपुर में ताला बन्द देख छात्र-छात्राएं घर वापस लौट गए। इसकी सुचना जब मुखिया निर्मला देवी को मिली तो विद्यालय जा कर मामले की छानबीन की। विद्यालय के बरामदे पर इन्तजार कर रही दो शिक्षिका रिंकु कुमारी एवं स्वाती कुमारी ने मुखिया निर्मला देवी को बताया कि प्रध्यानाध्यापिका के आने का इन्तजार कर रही हूं। दो बज चुके हैं। अबतक विद्यालय का त... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 07:55 PM (IST)
        

पर्यवेक्षिका ने आंगनबाड़ी केन्द्रों का निरीक्षण

जमुई : गिद्धौर प्रखंड की पर्यवेक्षिका सुधा कुमारी ने पूर्वी गुगुलडीह के आंगनबाड़ी केन्द्र संख्या 51 ग्राम केवाल का निरीक्षण किया। इस दौरान सेविका एवं सहायिका उपस्थित थी लेकिन बच्चों की संख्या काफी कम थी और पोषाहार भी कम मात्रा में था। केन्द्र संख्या 53 ढोलकटवा 12:20 पहुंची तो केन्द्र बंद था और सहायिका अनुपस्थित थी। वहीं ग्रामीण एवं वार्ड सदस्य से पर्यवेक्षिका ने पूछताछ की तो उनलोगों ने बताया कि सेव... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 07:49 PM (IST)
        

सोनो में 80 वर्षीय वृद्धा की गला रेत कर हत्या

संवाद सूत्र, सोनो (जमुई): मंगलवार की रात थाना क्षेत्र के पैरा मटिहाना गाव में 80 वर्षीय वृद्धा की गला रेत कर हत्या किए जाने का मामला प्रकाश में आया है। सूचना मिलते ही झाझा पुलिस अंचल निरीक्षक एके राय, थानाध्यक्ष विजय कुमार यादवेंदु व अनि विजय कुमार चौधरी पुलिस बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे व मामले की पड़ताल की। मृतका का नाम चिंता देवी पे. स्व. ललन दास साकिन पैरा मटिहाना बताया जाता है। इस संबंध में म... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 07:45 PM (IST)
        

पानी रोके जाने को लेकर गांव तनाव

संवाद सूत्र, बरहट (जमुई): पटवन के लिए डैम का पानी रोके जाने को लेकर पाड़ो पंचायत के केडिया गांव में तनाव व्याप्त है। धान रोपनी से वंचित किसान आक्रोशित है। जिस कारण कभी भी कोई हादसा हो सकता है। बुधवार को दर्जनों किसानों ने अंचलाधिकारी को आवेदन देकर तत्काल समस्या के समाधान की गुहार लगाई है। ताकि समय से धान की रोपनी हो सके। आवेदन में किसान मनोज तांती, महेंद्र यादव, राजकुमार यादव, राधे यादव मुनचाप, इं... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 07:45 PM (IST)
        

स्वतंत्रता दिवस समारोह में श्रेयसी का होगा सम्मान

संवाद सहयोगी, जमुई : जमुई के गिद्धौर की श्रेयसी सिंह को राष्ट्रमंडल खेल में निशानेबाजी प्रतियोगिता में रजत पदक जीतने पर जमुई स्टेडियम में आयोजित स्वतंत्रता दिवस के मुख्य समारोह में सम्मानित किया जाएगा। इस का निर्णय जिलाधिकारी शशिकांत तिवारी की अध्यक्षता में आयोजित बैठक के दौरान पदाधिकारियों एवं गणमान्य लोगों की सहमति के बाद लिया गया। जिलाधिकारी श्री तिवारी ने बताया कि राष्ट्रपति द्वारा सम्मानित हो... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 07:43 PM (IST)
        
(News from Jamui, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें