Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
August 22,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

जमुई

विशेष टीकाकरण अभियान को सफल बनाने का निर्देश

संवाद सूत्र, सिकन्दरा(जमुई): गुरुवार को आशा दिवस को लेकर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रागण में आशा कार्यकर्ताओं की एक बैठक आयोजित की गई। बैठक में सघन दस्त नियंत्रण पखवारा की समीक्षा की गई। आगामी 25 अगस्त से 30 अगस्त तक चलने वाले विशेष टीकाकरण अभियान को शत-प्रतिशत सफल बनाने हेतु प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डा. अर्जुन प्रसाद द्वारा आवश्यक सुझाव दिया गया। उन्होंने कहा कि ड्यू लिस्ट अद्यतन रहे ताकि क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 07:21 PM (IST)
        

दूसरे की जमीन पर जबरन रखा जा रहा है बालू

संवाद सहयोगी, जमुई : इन दिनों जमुई में बालू माफिया द्वारा बालू उठाव और बिक्री के दौरान जमकर दबंगई किया जा रहा है। जिलाधिकारी शशिकात तिवारी के जनता दरबार में पहुंचे गादी कटौना के फुडुर सिंह ने यही आरोप लगाते हुए एक आवेदन देकर न्याय की गुहार लगाई। फुडुर सिंह ने अपने आवेदन में लिखा है कि उसे गरीब कमजोर और असहाय समझकर गादी कटौना के ही अनिश कुमार सिंह, दिनकर सिंह, दिनेश सिंह उर्फ बिटटु, उदय वीर सिंह, ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 07:17 PM (IST)
        

दो माह से बंद पड़ा महिला हेल्पलाइन

संवाद सहयोगी, जमुई : जून 2014 के प्रथम सप्ताह अर्थात् जब से जिला प्रशासन ने स्वयं महिला हेल्पलाइन के संचालन का निर्णय लिया है तब से समाहरणालय भवन के पीछे ईओसी भवन स्थित महिला हेल्पलाइन का कार्यालय लगातार बंद है। कारणों का पड़ताल करने पर पता चला है कि जिलाधिकारी शशिकात तिवारी ने जून के प्रथम सप्ताह में गैर सरकारी संगठन सुरूचि कला केन्द्र द्वारा नियुक्त पूर्व परियोजना प्रबंधक प्रीति कुमारी को पदमुक्त... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 07:13 PM (IST)
        

जनता दरबार में तेरह विकलांगों को मिली ट्राईसाइकिल

संवाद सहयोगी, जमुई : जिलाधिकारी के जनता दरबार में गुरुवार को तेरह विकलांगों को सामाजिक सुरक्षा कोषांग के निदेशक राम निरंजन चौधरी ने जिलाधिकारी के निर्देश पर ट्राईसाइकिल उपलब्ध करवाई। जनता दरबार में फरियादियों की आज काफी भीड़ रही। 220 लोगों की शिकायत जिलाधिकारी शशिकांत तिवारी ने सुनी। कई महिला जनता दरबार में अपनी पीड़ा सुनाते हुए रो पड़ी। बरहट प्रखंड के नूमर टोला के 10 फरियादियों ने बासगीत पर्चा उपलब्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 07:01 PM (IST)
        

बिना भवन बने राशि की हुई निकासी

संवाद सहयोगी, जमुई : जिले के सिकन्दरा प्रखंड अंतर्गत कैथवारा गांव के महादलित टोला में सामुदायिक भवन बने बगैर तकरीबन एक लाख रुपए की निकासी कर ली गई। चौंकाने वाली बात यह है कि सामुदायिक भवन के लिए खाता नम्बर 77, खेसरा -734, रकवा -0049 डीसमिल का चयन किया गया था। वह गैर मजरुआ आम किस्म का रास्ता है। इन सारी बातों का उल्लेख करते हुए भाकपा नेता गिरीश सिंह ने जिलाधिकारी शशिकांत तिवारी को जांच कर कार्रवाई ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 07:00 PM (IST)
        

अखिल भारतीय किसान महासभा का अनिश्चितकालीन धरना

संवाद सहयोगी, जमुई : केसीसी ऋण में अनियमितता व बैंकों में बिचौलियागिरी हावी होने के विरोध में गुरुवार को अखिल भारतीय किसान महासभा के सदस्य कचहरी चौक स्थित स्व. अभय सिंह स्मारक स्थल पर अनिश्चितकालीन धरना पर बैठे। हालांकि बाद में एसडीओ रमेन्द्र कुमार व बैंक के नोडल पदाधिकारी द्वारा तीस अगस्त तक लंबित केसीसी के आवेदनों का निपटारा कर लिए जाने का आश्वासन दिए जाने के बाद धरना समाप्त कर दिया गया। इसके पू... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 06:59 PM (IST)
        

अभाविप की बैठक में नक्सलवाद से मुक्ति का संकल्प

संवाद सहयोगी, जमुई : अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की गुरुवार को आयोजित बैठक में जिले को नक्सलवाद से मुक्ति का संकल्प सदस्यों ने लिया। बैठक की अध्यक्षता नगर अध्यक्ष शैलेश कुमार ने किया। इस मौके पर मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित राष्ट्रीय मंत्री निखिल रंजन ने कहा कि जिले को नक्सलवाद से मुक्त कराने, भ्रष्टाचार दूर भगाने एवं कॉलेज में छात्र-छात्राओं की समस्याओं के समाधान हेतु कार्यकर्ता संकल्प लें। इन... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 06:58 PM (IST)
        

जमुई से 61 हजार बच्चे गायब

मुरली दीक्षित, जमुई : सुनने में अटपटा लगता है पर सौ फीसद सच है। जमुई से 61 हजार बच्चे गायब हैं। गायब सभी बच्चे 0- 6 वर्ष के हैं। स्वास्थ्य एवं समेकित बाल विकास की फाइलों के आंकड़े इस बात का खुलासा कर रहे हैं। सामाजिक एवं राजनीतिक मंच पर एक दूसरे को झूठा दलील देते जनता देख पाती है। मगर सरकारी फाइलों का सच पहली दफा सामने आया है जिसे जनता आज तक जान भी नहीं पाई थी। स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों पर नजर डा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 06:37 PM (IST)
        

डायरिया से एक की मौत, स्वास्थ्य व्यवस्था बदहाल

संवाद सूत्र, गिद्धौर (जमुई): प्रखंड में पांव पसार चुके डायरिया बीमारी से रतनपुर पंचायत अंतर्गत एकतीस वर्षीय युवक की मौत इलाज के अभाव में हो गई। डायरिया से मरीज की बिगड़ती स्थिति को देखकर उनके परिजन द्वारा तत्काल इलाज हेतु प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र गिद्धौर लाया गया जहां डाक्टर उपलब्ध नहीं रहने के कारण उमेश ठाकुर की मौत हो गई। जानकारी के अनुसार रतनपुर पंचायत अंतगर्त कैराकादो नाई टोला गांव निवासी विश... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 08:21 PM (IST)
        

जयंती पर याद किए गए राजीव गांधी

संवाद सूत्र, बरहट (जमुई): पूर्व प्रधानमंत्री स्व. राजीव गाधी की 70वीं जयंती स्थानीय काग्रेस भवन कार्यालय में सदभावना दिवस के रूप में बुधवार को मनाई गई। कार्यक्रम की अध्यक्षता जिलाध्यक्ष शिवकिशोर सिंह ने किया। इस अवसर पर स्व. गाधी के चित्र पर माल्यार्पण करने के बाद केक काटा गया। वक्ताओं ने स्व. गाधी के दुरगामी नीतियों, कुशल प्रशासन, सबल नेतृत्व की चर्चा करते हुए उन्हें भावभीनी श्रद्धाजलि दी। इस अवस... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 08:15 PM (IST)
        

तिलकपुर के छात्रों का बीआरसी पर प्रदर्शन

संसू, सोनो : छात्रवृत्ति नहीं मिलने से नाराज छात्रों ने बुधवार को बीआरसी के समक्ष प्रदर्शन किया। ये सभी छात्र महेश्वरी पंचायत के उमवि तिलकपुर से पैदल 12 किमी दूर सोनो आकर छात्रवृत्ति दिलाए जाने की माग पदाधिकारियों से कर रहे थे। कक्षा दो से पाच तक के छात्र इस बात से नाराज दिखे कि पिछडे़ वर्ग को छोड़ सभी को राशि दी गई है। बीआरसी में मौैजूद बीआरपी राजेंद्र दास ने इस बाबत बताया कि उक्त विद्यालय को छात्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 08:08 PM (IST)
        

पेंशन नहीं मिलने पर बीडीओ के खिलाफ नारेबाजी

संवाद सूत्र, झाझा : बुधवार को प्रखंड मुख्यालय में उग्रवाद प्रभावित बाराकोला पंचायत के सैकडों वृद्धापेंशन लाभार्थियों ने पेंशन की राशि नहीं मिलने के कारण प्रर्दशन किया। इस मौके पर पंचायत समिति सदस्य रमेश यादव, पंचायत के पेंशनधारी बड़की हेम्ब्रम, दोटकी टुडू, जुरकी मराडी, बड़की मुर्म, बालेश्वर यादव, नागो यादव आदि ने कहा कि प्रखंड विकास पदाधिकारी एवं पंचायत सेवक द्वारा पंचायत के पेंशनधारियों को पेंशन की... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 08:05 PM (IST)
        

जेएनवी के शिक्षक काला बिल्ला बाध जता रहे विरोध

संवाद सूत्र, बरहट(जमुई): जवाहर नवोदय विद्यालय बरहट के सभी शिक्षक व शिक्षिकाएं साकेतिक विरोध दिवस मना रहे हैं। शिक्षकगण हाथों में काला रिबन बाध अपने मागों के समर्थन में विरोध जता रहे है। शिक्षक पुराना पेंशन लागू करने, गैर शैक्षणिक कर्मचारियों को दस प्रतिशत आवासीय भत्ता, काम के घटों का निर्धारण, शिक्षकों के लिए एमएसीपी लागू करने की माग कर रहे हैं। विरोध जता रहे शिक्षकों ने बताया कि मागों के संबंध मे... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 08:01 PM (IST)
        

पुलिस पब्लिक मैत्री कमेटी के गठन को लेकर बैठक

संवाद सूत्र, चकाई/सरौन(जमुई): पुलिस पब्लिक मैत्री कमेटी के गठन को लेकर बुधवार को चकाई थाना परिसर में जिलाधिकारी शशिकात तिवारी एवं पुलिस अधीक्षक उपेन्द्र प्रसाद सिंह ने संयुक्त रूप से प्रखंड के लोगों के साथ बैठक की। बैठक में एसपी उपेन्द्र प्रसाद सिंह ने पुलिस पब्लिक मैत्री कमेटी के उद्देश्य कहा कि इसके गठन से बेहतर परिणाम आएंगे तथा पुलिस और पब्लिक के बीच जो दूरी बन गई है उसे पाटने में मदद मिलेगी। ए... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 07:54 PM (IST)
        

वर्चस्व की लड़ाई में गई प्रमोद की जान

संवाद सहयोगी, जमुई : चंद्रदीप में दिनदहाड़े दो युवकों की हत्या वर्चस्व की लड़ाई का परिणाम बताया जा रहा है। पुलिस से मधुर संबंध होने के कारण प्रमोद इन दिनों कई लोगों की आखों में खटक रहा था। लड्डु यादव हत्याकाड में 21 अगस्त को न्यायालय में प्रमोद की गवाही होनी थी। हत्या के पीछे यह भी एक कारण माना जा रहा है। दूसरी ओर चर्चा है कि दो माह पूर्व प्रमोद की सूचना पर चंद्रदीप पुलिस ने कुख्यात अशोक महतो गिरोह ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 07:42 PM (IST)
        

भरोसा कायम नहीं कर पाया चौबीस गुणा सात सेवा

जागरण न्यूज नेटवर्क, जमुई : ग्रामीण इलाकों में सुरक्षित संस्थागत प्रसव की परिकल्पना के साथ दो वर्ष पूर्व 24 गुणा सात सेवा शुरू की गई। मकसद था कि दाई की जगह प्रशिक्षित नर्स सामान्य प्रसव कराएं। साथ ही जच्चा-बच्चा की समुचित देखभाल हो सके। हकीकत वादों के साथ बेमानी बन गया है। असुविधाओं में हिचकोले खा रही चौबीस गुणा सात सेवा स्वास्थ्य विभाग की महज खानापूर्ति है। जिले में सात प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 07:26 PM (IST)
        

जमुई में दो युवक की गोली मारकर हत्या

संवाद सूत्र, अलीगंज (जमुई): बुधवार को चन्द्रदीप थाना क्षेत्र के सिकन्दरा-नवादा मुख्य मार्ग पर अम्बा गांव के समीप घात लगाए अपराधियों ने दो युवक की गोली मारकर हत्या कर दी। दोनों युवक बाइक पर सवार होकर चन्द्रदीप बाजार से अलीगंज आ रहे थे। इस घटना में प्रमोद यादव की मौत घटनास्थल पर ही हो गई। जबकि दूसरे युवक का शव कौआकोल थाना के बरौन गांव स्थित पहाड़ के समीप से बरामद किया गया। घटना से आक्रोशित ग्रामीणों ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 06:31 PM (IST)
        

दिग्घी के रास्ते बेलहर जाने का रास्ता भी हुआ बंद

मुरली दीक्षित, जमुई जमुई में एनएच 333 बाधित होने के बाद वाहनों के दबाव से दिग्घी (लक्ष्मीपुर) होकर बेलहर जाने का रास्ता भी मंगलवार को बंद हो गया। नतीजतन आधा दर्जन से अधिक कांवरिया वाहन फंस गए हैं। बताया जाता है कि बसमत्ता गांव के समीप बीच सड़क पर एक ट्रक के फंस जाने से परिचालन बंद है। बालू लदे भारी ट्रकों के परिचालन से एनएच के कई अन्य पुलिया के संपर्क पथ भी धंस गए है। लक्ष्मीपुर-कोहबरा मोड़, मटिया ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 08:44 PM (IST)
        

कार चालक को दुकानदारों ने पीटा

संवाद सहयोगी, जमुई : शराब पीकर जमुई बाजार में कार चलाना कार चालक को काफी महंगा पड़ गया। सोमवार की शाम शराब के नशे में धुत चालक ने कई बाइक सवार को ठोकर मार दिया। व्यवसायियों ने कार चालक को पकड़ कर उसकी जमकर धुनाई कर दी। बाजार में घटी इस घटना से भगदड़ मच गई। सूचना पर थानाध्यक्ष संजीव कुमार मौके पर पहुंचकर कार चालक को कब्जे में लिया। कार को जब्त कर थाना लगाया। पिटाई से घायल चालक को इलाज हेतु सदर अस्पताल... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 18 Aug 2014 08:35 PM (IST)
        

नक्सलियों के खौफ ने रेल पुलिस को पकड़ा दिया डंडा

संवाद सहयोगी, जमुई : जमुई से होकर गुजरने वाली दिल्ली-हावड़ा मुख्य रेल मार्ग की ट्रेनों को जब नक्सलियों ने हथियार लूटने तथा पुलिस वालों की हत्या के लिए निशाना बनाना प्रारंभ किया तो मुकाबला करने के बजाए रेल पुलिस डंडे पर आ गई और अब इसका खामियाजा निरीह यात्रियों को अपनी जान देकर चुकानी पड़ रही है। पिछले 20 वर्षो में जमुई और इसके आसपास के इलाकों में नक्सलियों का प्रभाव जब तेजी से बढ़ा तो आपराधिक घटनाओं ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 18 Aug 2014 08:16 PM (IST)
        
(News from Jamui, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें