Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
March 28,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

जमुई

मा के दर्शन को उमड़ी भक्तों की भीड़

संवाद सूत्र, झाझा(जमुई): शुक्रवार को शहर के पुरानी बाजार स्थित मा वासंती दुर्गा मंदिर में मा दुर्गा की प्रतिमा के दर्शन को लेकर भक्तों की भीड़ उमड़ पड़ी। सुबह से ही महिलाओं का हुजूम मां दुर्गा के दर्शन के साथ-साथ पूजा-अर्चना करते देखे गए। वहीं अष्टमी रहने के कारण दुर्गा मंदिर को भव्य सजाया गया था। मंदिर के प्रांगण को भव्य विद्युत सज्जा के अलावा पंडाल बनाए गए थे जो आकर्षण का केन्द्र था। पूजा समिति क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 07:22 PM (IST)
        

रामनवमी की तैयारी पूरी, खरीदारों की भीड़

संवाद सूत्र, झाझा(जमुई): शनिवार को रामनवमी रहने के कारण शुक्रवार को बाजारों में भीड़ देखी गई। फल दुकानों से लेकर मिठाई दुकानों पर खरीदारों की भीड़ थी। बाजार में बांस पताके की भी खरीदारी जोरों पर रही। प्रखंड एवं शहर क्षेत्र में कुल 26 लाइसेंसधरी हैं जहा अखाड़े का आयोजन होता है। उक्त अखाड़ों की सूची पुलिस प्रशासन द्वारा तैयार कर ली गई है। पुलिस सूत्रों ने बताया कि प्रखंड एवं शहर क्षेत्र में 26 लाइसेंस... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 07:22 PM (IST)
        

नियोजित शिक्षकों के समर्थन में उतरे नियमित शिक्षक

जागरण न्यूज नेटवर्क, जमुई : नियोजित शिक्षकों द्वारा वेतनमान की मांग को लेकर चल रहे आंदोलन में अब धीरे-धीरे जिले के विभिन्न प्रखंडों में शिक्षक भी शामिल होने लगे हैं और अलग-अलग प्रखंड स्तर पर भी धरना-प्रदर्शन का कार्यक्रम आयोजित होने लगा है। गिद्धौर : राज्य के साढ़े तीन लाख नियोजित शिक्षकों की वेतनमान व सेवाशर्त की चल रही लड़ाई के समर्थन में गिद्धौर प्रखंड इकाई द्वारा बिहार राज्य प्राथमिक शिक्षक ने... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 07:10 PM (IST)
        

आग लगने से पांच लाख का नुकसान

संवाद सूत्र, सरौन(जमुई): चकाई थाना क्षेत्र के फरेताडीह पंचायत के नावाडीह गांव स्थित बगीचे में आग लगने से लगभग 5000 बेशकीमती पेड़ के जलने से बगीचा मालिक को लाखों रूपये का नुकसान हो गया। मालिक एवं पांडेयडीह निवासी शभुनाथ पांडेय ने बताया कि 10 साल पूर्व नावाडीह स्थित लगभग छह एकड़ की जमीन में शीषम, यूकेलिप्टस, गम्हार, आम सहित लगभग पांच हजार हजार पेड़ लगाया था जिसमें गत गुरूवार को आग लग गई। जिस कारण पू... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 07:01 PM (IST)
        

सुपर ओवर में जीता बरमसिया

संवाद सूत्र, चंद्रमंडीह(जमुई): प्रत्येक वर्ष की भांति इस वर्ष भी ब्लैक पैंथर क्लब बामदह की ओर से शुक्रवार को नाकआउट क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन बामदह मैदान में किया गया जिसमें कुल 16 स्थानीय टीमों ने भाग लिया। क्रिकेट टूर्नामेंट का विधिवत उद्घाटन करते हुए जिला पार्षद सुरेश राम ने कहा कि प्रखंड के खिलाड़ियों मे छिपी प्रतिभा को निखारने का अच्छा मौका है। क्रिकेट खेल की भावना से खेलना चाहिए। खिलाड़ियों ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 06:58 PM (IST)
        

अभाविप ने फूंका नीतीश का पुतला

जागरण न्यूज नेटवर्क, जमुई : पटना में अभाविप सदस्यों पर हुए लाठी चार्ज के विरोध में शुक्रवार को सदस्यों ने कचहरी चौक पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का पुतला दहन किया। विरोध प्रदर्शन कर रहे परिषद के नगर मंत्री रोहित कुमार ने कहा कि 26 मार्च को पटना में आयोजित विद्यार्थी परिषद के जुलूस पर निकम्मी सरकार ने लाठी चलवाया। उन्होंने कहा कि अंग्रेज शासन की तरह छात्रों के आंदोलन को कुचलने का काम किया गया। घटना... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 06:56 PM (IST)
        

बालश्रम पर कार्य करने वाले को मिला नोबेल पुरस्कार : डीएम

संवाद सहयोगी, जमुई : बाल संरक्षण इकाई एवं ममता हेल्थ इंस्टीच्यूट के संयुक्त तत्वावधान में शुक्रवार को समाहरणालय के संवादकक्ष में बाल सरंक्षण पर एक दिवसीय सेमिनार का आयोजन किया गया। सेमिनार में बाल विवाह, बाल अधिकार आदि पर चर्चा हुई। इस मौके पर जिलाधिकारी शशिकांत तिवारी ने कहा कि नोबेल पुरस्कार प्राप्त करने वाले कैलाश सत्यार्थी को यह पुरस्कार बाल श्रम उन्मूलन पर कार्य करने के लिए दिया गया है। यह ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 06:54 PM (IST)
        

क्विज में जमुई के सन्नी सूबे में अव्वल

संवाद सहयोगी, जमुई : बिहार दिवस के मौके पर पटना के गांधी मैदान में आयोजित क्विज प्रतियोगिता में जमुई के सन्नी कुमार ने सफलता का परचम लहराया है। 24 मार्च को समाप्त हुए क्विज प्रतियोगिता में प्लस टू अखिलेश्वर उच्च विद्यालय रतनपुर के छात्र सन्नी कुमार ने पहला स्थान हासिल कर सूबे में जमुई का नाम रोशन किया है। समापन मौके पर बाल संरक्षण आयोग की अध्यक्षा निशा झा ने सन्नी को प्रमाण-पत्र सौंपा। सन्नी की ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 06:47 PM (IST)
        

अधिक उम्र वाले परीक्षार्थियों की हुई मेडिकल जांच

संवाद सहयोगी, जमुई : मैट्रिक की परीक्षा के दौरान जिले के विभिन्न केन्द्रों पर पकड़े गए अधिक उम्र वाले परीक्षार्थियों के उम्र की जांच शुक्रवार को सदर अस्पताल में किया गया। जिलाधिकारी शशिकांत तिवारी के आदेश के आलोक में सिविल सर्जन डॉ. रामप्रताप सिंह के नेतृत्व में तीन सदस्यीय मेडिकल बोर्ड ने परीक्षार्थियों के उम्र की जांच की। मेडिकल बोर्ड के सदस्य डॉ. नौशाद, डॉ. नगीना पासवान, डॉ. भरत कुमार ने परीक्षा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 06:44 PM (IST)
        

जमुई के मिरचा गांव पर नक्सलियों का हमला

Maoist attack on the Mircha village of Jamui

जमुई। सिकंदरा थाना क्षेत्र के मिरचा गांव पर गुरुवार देर रात नक्सलियों ने हमला बोल दिया। लगभग 50 हथियारबंद नक्सली कोलजी घाट से उतरकर गांव पहुंचे और ग्रामीणों के साथ मारपीट शुरू कर दी। सूचना मिलते ही एसपी जयंतकांत व एसडीपीओ सुरेंद्र प्रसाद सिंह के नेतृत्व में पुलिस व अद्र्धसैनिक बल के जवान घटनास्थल की ओर कूच कर गए हैं। नक्सलियों ने गांव पर हमला क्यों किया, फिलहाल इसका खुलासा नहीं हो पाया है। विदित ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 10:29 AM (IST)
        

सरकार बदलने से प्रभावित हुआ विकास : सुमित

संवाद सहयोगी, जमुई : चकाई के विधायक सुमित कुमार सिंह ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहा कि राज्य सरकार बदलने से विकास का कार्य प्रभावित हुआ है। उन्होंने कहा कि बावजूद वह अपने बूते भरपूर कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि जो कुछ ट्रासफार्मर लग रहे हैं उसका श्रेय लूटने के लिए बिचौलिये सक्रिय हो गए हैं। ऐसे तत्व गत चार वषरें से गायब थे। जनता की कभी सुध नहीं ली। लेकिन अब चुनावी सीजन में वोट की तलाश में क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Mar 2015 07:16 PM (IST)
        

मस्जिद में लगायी आग, इमाम गिरफ्तार

संवाद सूत्र, चंद्रमंडीह (जमुई): एक सोची समझी साजिश के तहत बुधवार की रात भलसुंभा गाव स्थित मस्जिद में आग लगने से अफरा-तफरी मची रही। मगर वर्तमान मस्जिद के इमाम मु. अब्दुल लतीप ने आग लगाने वाले पूर्व इमाम मु. खलील अंसारी को देख लिया और इसकी सूचना चंद्रमंडीह पुलिस को दे दी। तब दो समुदायों के बीच बन रहा तनाव शात हुआ। जानकारी के अनुसार भलसुंभा मस्जिद कमेटी के अध्यक्ष विसो मिया द्वारा चंद्रमंडीह थाना म... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Mar 2015 07:07 PM (IST)
        

मिशन प्रवेश उत्सव, बच्चों का होगा वेलकम

संवाद सहयोगी, जमुई : देश भर में गुणवत्तापूर्ण शिक्षा मिशन का पताका फहराने के बाद जिले में शिक्षा विभाग ने मिशन प्रवेश उत्सव मनाने का निर्णय लिया है। अब निजी विद्यालयों को टक्कर देने के लिए शिक्षा विभाग ने कमर कस लिया है। बच्चों को लुभाने के लिए कार्यक्रम बनाए गए हैं तो अभिभावकों को भी इस मिशन में शामिल किया गया है। दरअसल शिक्षा विभाग ने नए प्रयोग के तहत मिशन प्रवेश उत्सव मनाने का निर्णय लिया है।... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Mar 2015 07:06 PM (IST)
        

भारतीय खेत मजदूर सभा के सदस्यों की बैठक

संवाद सूत्र, झाझा(जमुई): गुरूवार को शहर के अग्रवाल पंचायत भवन में प्रखंड भाकपा माले के कार्यकर्ताओं की एक बैठक का. जयराम तूरी की अध्यक्षता में आयोजित किया गया। बैठक में भारतीय खेत मजदूर सभा के सदस्यता की समीक्षा की गई। जिला प्रभारी जयराम तूरी ने बताया कि आगामी 3 से 4 अप्रैल को खेमस के पाचवें राष्ट्रीय सम्मेलन का आयोजन भुवनेश्वर के नागभूषण नगर में किया जा रहा है। कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए जिल... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Mar 2015 07:06 PM (IST)
        

छिनतई मामले में तीन गिरफ्तार

संवाद सूत्र, खैरा(जमुई): शहर के कचहरी रोड में हुई छिनतई मामले में पुलिस ने तीन युवकों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार युवकों के पास से एक पिस्टल एवं चार जिंदा कारतूस भी बरामद हुआ है। गुरुवार को कार्यालय प्रकोष्ठ में आयोजित प्रेसवार्ता में उक्त जानकारी एसपी जयंतकांत ने दी। उन्होंने बताया कि गिरफ्तारी को लेकर डीएसपी सुरेन्द्र कुमार एवं थानाध्यक्ष संजीव कुमार के नेतृत्व में एक टीम बनाई गई। गिरफ्तार उड़... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Mar 2015 07:06 PM (IST)
        

जनता दरबार में धान अधिप्राप्ति नहीं करने की शिकायत

संवाद सहयोगी, जमुई : जिलाधिकारी के जनता दरबार में गुरुवार को फरियादियों में किसानों की सर्वाधिक भीड़ रही। किसानों की शिकायत थी कि धान अधिप्राप्ति नहीं की जा रही है। जिला किसान सभा के सचिव अनिल सिंह ने एक आवेदन देकर कहा कि सिकंदरा प्रखंड में धान अधिप्राप्ति में मनमानी की जा रही है। व्यापार मंडल को गोदाम नहीं है। धान के किस्मों के आधार पर खरीद की जा रही है। जिलाधिकारी ने मामले को गंभीरता से लेते हुए ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Mar 2015 07:06 PM (IST)
        

पैक्स और बिचौलियों से परेशान हैं किसान

संवाद सहयोगी, जमुई : इन दिनों किसानों के सामने धान बेचने को लेकर बड़ी समस्या आ गई है। कभी पैक्स तो कभी एसएफसी के गोदाम पर आकर किसान चक्कर लगा रहे हैं। उनकी सुनने वाला कोई नहीं है। सरकार द्वारा धान अधिप्राप्ति किए जाने का सिस्टम ऐसा है कि बगैर बिचौलिया के उनका धान बिकना मुश्किल है। कड़ी मेहनत पर धान उपजाने वाले किसान कभी अपने किस्मत को तो कभी सरकार को कोस रहे हैं। पैक्स के माध्यम से धान की अधिप्राप्त... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Mar 2015 07:06 PM (IST)
        

सीआरपीएफ कैंप से सटे परिसर में फटा बम, दो बच्चा जख्मी

संवाद सूत्र, खैरा(जमुई): थाना क्षेत्र के गरही स्थित सीआरपीएफ कैंप के पीछे बम फटने से दो बच्चा जख्मी हो गए। बम किसने तथा किस मंशा से रखा था इसका पता लगाने में पुलिस जुट गई है। इधर दिनदहाड़े बम फटने की घटना से स्थानीय लोग सहमे हुए हैं। जानकारी के अनुसार गरही के यासीन अंसारी का पुत्र फैयाज अंसारी (12 वर्ष) व मु. आलमगीर का पुत्र छोटू उर्फ अफरोज (8 वर्ष) सीआरपीएफ कैंप के पीछे मवेशी चरा रहा था। इसी दौर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Mar 2015 07:06 PM (IST)
        

पेड़ से लटका मिला महिला का शव

संवाद सूत्र, चकाई(जमुई): थानाक्षेत्र के बसबुटीया जंगल में बुधवार को एक अधेड़ महिला का शव पेड़ से लटका मिला। महिला के पास से एक मतदाता पहचान पत्र एवं कुछ टेलीफोन नम्बर पुलिस को मिला है। मतदाता पहचान पत्र में महिला का नाम मीना रानी, पति परेश, ग्राम जामताड़ा लिखा है। उसके पास से बरामद टेलीफोन नम्बर देवघर के एक वकील का है। वकील से संपर्क करने पर पता चला कि उक्त महिला की बेटी की शादी चितरा में है। नाती ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Mar 2015 08:03 PM (IST)
        

आश्वासन के बाद भी नहीं मिला वेतन

संवाद सहयोगी, जमुई : जिला पंचायती राज कार्यालय में प्रतिनियुक्ति में कार्यरत पंचायत सचिव ने जिलाधिकारी शशिकांत तिवारी से गुहार लगाई है। साथ ही एक पत्र दिया है जिसमें अंतरवेतन सहित वकाए वेतन भुगतान कराने की मांग की गई है। पंचायत सचिव श्रीकांत तिवारी ने बताया कि 29 दिसम्बर 14 को समाहरणालय के समक्ष आमरण अनशन के दौरान अनुमंडलाधिकारी रमेन्द्र कुमार ने उनकी मांगों को शीघ्र पूरा कराने का आश्वासन दिया था।... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Mar 2015 08:03 PM (IST)
        
(News from Jamui, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें