Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
December 23,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

जमुई

सीआरपीएफ ने सिविक एक्शन के तहत बांटे सामान

संवाद सूत्र, बरहट (जमुई): केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल की 131वीं वाहिनी ने सोमवार को प्रखंड स्थित शुकरदास मेमोरियल हाई स्कूल के मैदान में सिविक एक्शन प्लान के तहत स्कूली बच्चों, अध्यापकों तथा ग्रामीणों के बीच सामानों का वितरण किया। मौके पर कमांडेंट पीपी प्रदीप ने कहा कि सामाजिक सरोकार में सीआरपीएफ अग्रतर रहा है। सामानों के वितरण का उद्देश्य ग्रामीण स्तर पर लोगों की जरूरत को पूरा कर उनके जीवन शैली को स... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 07:08 PM (IST)
        

पांच दिनों बाद लौटा लापता छात्र

संवाद सूत्र, बरहट(जमुई): मलयपुर थाना क्षेत्र के भंडारी गांव से बीते 18 दिसबंर को लापता छात्र मनीष कुमार सोमवार को घर लौट आया। बरियारपुर गांव स्थित नानी घर से मामा के साथ लापता छात्र सोमवार को मलयपुर थाने पहुंचा। मनीष ने बताया कि घर में डाट-फटकार की डर से वह भाग गया था। उसने बताया कि कटौना बगीचा से वह आटो पकड़ कर मलयपुर पहुंचा और वहां से इएमयू ट्रेन से पटना चला गया। पटना के प्लेटफार्म नंबर 9 पर वह र... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 07:05 PM (IST)
        

कोहरे को लेकर लेट से चल रही ट्रेनें

संवाद सूत्र, सिमुलतला (जमुई): घने कोहरे ने उत्तर दिशा से आने वाली ट्रेनों की रफ्तार को मंद किया। डाउन की ज्यादातर गाड़िया अपने निश्चित समय से घटों लेट से चली। कोहरे के कारण झाझा रेलवे स्टेशन से पूर्व की दिशा की ओर आने वाली गाड़ी के ड्राइवरो को गाड़ी की रफ्तार को कोहरे के समय ज्यादा से ज्यादा 60 किलोमीटर प्रतिघटा के हिसाब से चलाने का काउशन दिया जा रहा है। डाउन की गाड़िया लेट से चलने से पूर्व की दिशा की... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 07:03 PM (IST)
        

साल का सबसे ज्यादा ठंडा, नहीं जला प्रशासन का अलाव

संवाद सहयोगी, जमुई : जमुई में इस साल का सबसे ठंडा दिन होने के साथ पारा गिरकर 6 से 7 डिग्री के बीच पहुंच गया पर सरकार की ओर से गरीबों में कंबल बांटना तो दूर अलाव तक नहीं जल पाया है। सोमवार की सुबह घने कोहरे के कारण दिन में 10 बजे तक दृश्यता 1 किमी से भी कम थी। दिन भर ठंड से लोग घरों में दुबके रहे। उधर प्रशासन की अलाव जलाने की तैयारी अभी पूरी नहीं हो पाई है। वैसे जिलाधिकारी शशिकांत तिवारी ने बताया... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 07:00 PM (IST)
        

शिक्षकों ने किया कलमबंद हड़ताल

संवाद सूत्र, बरहट (जमुई): प्रखंड संसाधन केंद्र के समक्ष प्रखंड के नियोजित शिक्षकों ने सोमवार को कलमबंद हड़ताल किया। शिक्षक समान काम, समान वेतन की मांग कर रहे थे। मौके पर कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे रंजन प्रकाश ने कहा कि नियोजित पंचायत, प्रखंड नगर शिक्षकों के राज्याध्यक्ष प्रदीप कुमार पप्पू के आह्वान पर कलमबंद हड़ताल का आयोजन किया गया। उन्होंने शिक्षकों को 24 दिसबंर को प्रस्तावित विधान सभा घेराव का... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 06:51 PM (IST)
        

नियोजित कर्मियों के समर्थन में भाकपा माले ने निकाला जुलूस

संवाद सूत्र, सरौन (जमुई): प्रखंड भाकपा माले इकाई द्वारा नियोजित कर्मियों के एक दिवसीय बिहार बंद एवं सात सूत्री मागों के समर्थन में जुलूस निकाला गया। पार्टी कार्यालय से निकाला गया जुलूस चकाई बाजार होते हुए प्रखंड मुख्यालय पहुंचा और कार्यालय को बंद कराते हुए पुन: चकाई चौक पहुंचकर सभा में तब्दील हो गया। जिससे कुछ देर के लिए आवागमन पूरी तरह बाधित हो गया। पार्टी के प्रखंड सचिव मनोज पांडेय ने कहा कि देश... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 06:48 PM (IST)
        

एकजुट होकर सदस्यता अभियान को सफल बनाएं

संवाद सूत्र, झाझा (जमुई): सोमवार को शहर के सरस्वती शिशु मंदिर के प्रांगण में भाजयुमो के राष्ट्रीय कार्यक्रम के तहत झाझा विधानसभा क्षेत्र के कार्यकर्ताओं की एक बैठक जिलाध्यक्ष विजय यादव की अध्यक्षता में हुई। बैठक में झाझा, गिद्धौर एवं लक्ष्मीपुर प्रखंड के कार्यकर्ताओं ने भाग लिया। बैठक में मुख्य अतिथि के रूप में भाजपा युवा मोर्चा के प्रदेश मंत्री मनीष कुमार पांडेय उपस्थित थे। इस मौके पर प्रदेश मंत्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 06:45 PM (IST)
        

कंबल न अलाव : ठंड में गरीबों की हालत खराब

संवाद सूत्र, सोनो (जमुई): प्रशासन शायद ठंड में होनेवाली मौतों का इंतजार कर रहा है। यदि ऐसी बात नहीं होती तो यहा कब का कंबल बंट गए होते व अलाव की व्यवस्था कर दी गई होती। सोमवार सुबह छाए धने कोहरे व हाड़ कंपा देनेवाली शीतलहरी ने यहा दोपहर तक लोगों को घरों में दुबके रहने को विवश कर दिया। निर्धनता की चादर ओढे़ कई परिवारों के लिए पूस की हर रात कयामत साबित होती रही है लेकिन त्रासदी यह है कि मौसम की मार क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 06:41 PM (IST)
        

नियोजित सेवाकर्मी संयुक्त मोर्चा ने दिया धरना

संवाद सहयोगी, जमुई : भाकपा माले समर्थित बिहार राज्य अनुबंध मानदेय नियोजित सेवाकर्मी संयुक्त मोर्चा के आह्वान पर बिहार बंद के दौरान सोमवार को मोर्चा के सदस्यों ने शहर में विरोध मार्च निकाला। साथ ही शहर के कचहरी चौक पर प्रदर्शन करते हुए धरना दिया। इस दौरान सभी प्रदर्शनकारी मानदेय आधारित नियोजन नीति को समाप्त करने, सेवाकर्मियों की नियमित स्थायी नियुक्ति करने, समान काम के लिए समान वेतनमान देने की मांग... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 06:40 PM (IST)
        

144 विद्यालयों में नहीं बंटी पोशाक की राशि

संवाद सहयोगी, जमुई : शिक्षा विभाग द्वारा पोशाक राशि वितरण को लेकर अपनाई गई नई प्रक्रिया का खामियाजा बच्चों के साथ-साथ शिक्षकों को भुगतना पड़ा। जिला शिक्षा विभाग द्वारा बनाए गए शिड्यूल के मुताबिक 22 दिसंबर को जिले के 17 पंचायतों के 170 विद्यालयों में पोशाक राशि का वितरण होना था। मगर बैंकों द्वारा सही समय पर राशि उपलब्ध नहीं कराए जाने से 144 विद्यालयों में पोशाक की राशि नहीं बांटी जा सकी। महज खैरा प... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 06:39 PM (IST)
        

मनरेगा मेला में जॉब कार्ड के लिए लोगों ने दिया आवेदन

संवाद सूत्र, अलीगंज (जमुई): प्रखंड मुख्यालय स्थित अंबेडकर भवन में रविवार को मनरेगा मेला का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का उद्घाटन प्रखंड प्रमुख सावित्री देवी ने द्वीप प्रज्वलित कर किया। मौके पर कार्यक्रम पदाधिकारी कुमारी सरस्वती ने लोगों को मनरेगा के बारे में जानकारी दी। कनीय अभियंता मनरेगा सुनील कुमार ने मनरेगा के महत्ता पर विस्तारपूर्वक प्रकाश डालते कहा कि निजी जमीन पर खेत पोखरी निर्माण कर लोग दो ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 07:38 PM (IST)
        

कार्यशाला में दी गई युवाओं को स्वरोजगार की जानकारी

संवाद सहयोगी, जमुई : युवाओं के लिए चलाए जा रहे स्वरोजगार योजनाओं की जानकारी को लेकर आयोजित कार्यशाला में खनिज आधारित, कृषि आधारित उद्योग एवं गैर परम्परागत ऊर्जा की जानकारी युवाओं को दी गई। जिले के बरहट प्रखंड के चन्द्रशेखर नगर प्रशिक्षण भवन में स्वयंसेवी संस्था परिवार विकास एवं चाइल्ड फंड इंडिया के सहयोग से कार्यशाला का आयोजन किया गया। इस मौके पर डीडीएम नबार्ड संजीव कुमार ने प्रधानमंत्री रोजगार सृ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 07:37 PM (IST)
        

गिरती शिक्षा व्यवस्था पर अभाविप का धरना 23 को

संवाद सहयोगी, जमुई : बिहार में गिरती शिक्षा व्यवस्था के विरोध में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद द्वारा आगामी 23 दिसंबर को जिलास्तरीय धरना प्रदर्शन का आयोजन किया जाएगा। इस आशय की जानकारी जिला प्रमुख शैलेश कुमार ने दी। साथ ही कहा कि बिहार में शिक्षा व्यवस्था पटरी से उतर गई है। सरकार एवं निजी संस्थानों द्वारा शिक्षा का मजाक उड़ाया जा रहा है। इसके बाद भी प्रशासन द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है। अख... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 07:22 PM (IST)
        

छात्रवृत्ति व पोशाक राशि को ले मूल्याकन कार्य

संवाद सूत्र, सोनो (जमुई): सोमवार 22 दिसंबर से 5 जनवरी तक विद्यालयों में छात्रवृत्ति व पोशाक राशि वितरण का मूल्याकन प्रतिवेदन तैयार किया जाना है। इसे लेकर प्रखंड कार्यक्रम समन्वयक कमला कुमारी ने तमाम टोला सेवकों को संबंधित विद्यालयों में वितरित की गई राशि से संबंधित प्रतिवेदन तैयार करने के निर्देश दिए हैं। साथ ही कहा है कि इसे सामाजिक उत्सव के रूप मनाए जाने को ले व्यापक प्रचार प्रसार करना सुनिश्चित... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 07:22 PM (IST)
        

अनुसूचित जाति जनजाति कर्मचारी यूनियन गठित

संवाद सूत्र, सोनो(जमुई): प्रखंड के तमाम अनुसूचित जाति व जनजाति कर्मचारियों की बैठक रविवार को स्थानीय सर्वोदय आश्रम में संपन्न हुई। इस मौके पर बड़ी संख्या में उपस्थित कर्मचारियों ने अपने अधिकारों की प्राप्ति के लिए एक सशक्त संगठन के निर्माण पर बल दिया। सर्वसम्मति से लिए गए निर्णय के आधार पर गठित प्रखंड स्तरीय समिति में राजेंद्र दास को अध्यक्ष, प्रदीप कुमार आर्य को सचिव तथा विनय कुमार दास को कोषाध्यक... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 07:19 PM (IST)
        

मां शीतला क्लब ने जीता 20-20 क्रिकेट मुकाबला

संवाद सूत्र, गिद्धौर(जमुई): रविवार को प्रखंड के गंगरा पंचायत में जेबीके क्रिकेट एसोसिएशन क्लब द्वारा 20-20 जिलास्तरीय क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन किया गया। जिसका विधिवत उद्घाटन भाजपा जिलाध्यक्ष प्रकाश भगत व भाजयुमो के युवा प्रदेश सचिव मनीष पाडेय ने संयुक्त रूप से फीता काटकर किया। इस टूर्नामेंट का उद्घाटन मुकाबला युवा क्रिकेट क्लब सोहजाना झाझा एवं मां शीतला क्रिकेट क्लब जमुई के बीच खेला गया। पहले ट... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 07:18 PM (IST)
        

स्वास्थ्य शिविर में दवा व कंबल वितरित

संवाद सूत्र, सरौन(जमुई): चकाई बाजार स्थित बुधुवाबथान में रविवार को देवघर स्थित ममता ज्योति मेमोरियल अस्पताल के डॉ. वीरेन्द्र कुमार की ओर से निश्शुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में डॉ. वीरेन्द्र ने रोगियों की स्वास्थ्य जाच की तथा उनके बीच दवा का वितरण किया। वहीं देवघर से आए सोपान डाइग्नोस्टिक की ओर से रोगियों का ब्लड सुगर, ग्रुपिंग, हेमोग्लोबिन की जाच की गई। मौके पर डॉ. वीरेन्द्र ने ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 07:17 PM (IST)
        

ग्रामीण चिकित्सकों की बैठक में लिए गए कई निर्णय

संवाद सूत्र, सरौन(जमुई): स्थानीय फाल्गुनी प्रसाद यादव महाविद्यालय परिसर में रविवार को प्रखंड भारतीय ग्रामीण चिकित्सक संघ की बैठक संघ के प्रखंड अध्यक्ष शक्ति प्रसाद सिंह की अध्यक्षता में हुई। बैठक में संघ को मजबूत बनाने के लिए प्रतिमाह बैठक आयोजित करने सदस्यता अभियान चलाने तथा सरकार तक अपनी मागों को पहुंचाने के लिए पत्राचार करने का निर्णय लिया गया। मौके पर मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद संघ के जिला स... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 07:17 PM (IST)
        

दो दिन, दो करोड़ की बिक्री

संवाद सूत्र, बरहट(जमुई): शहर के श्रीकृष्ण सिंह स्टेडियम मैदान में आयोजित दो दिवसीय कृषि यात्रिकीकरण सह उपादान मेला का समापन रविवार को हुआ। मेले में विभिन्न यंत्रों के लगभग 15 स्टॉल लगाए गए थे जिसपर किसानों की भीड़ लगी रही। धातुकोटी के स्टॉल पर किसानों का खासा आकर्षण रहा। हालाकि मेला में किसानों को सबसे बड़ी समस्या ऑनलाइन आवेदन को लेकर दिखी। किसानों ने बताया कि अधिकाश किसान ग्रामीण क्षेत्र में रहते ह... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 07:15 PM (IST)
        

बिहार में कानून का राज समाप्त : सासद

संवाद सूत्र, अलीगंज(जमुई): शनिवार को सासद चिराग पासवान ने अलीगंज प्रखंड प्लस उच्च विद्यालय सोनखार के परिसर में पार्टी द्वारा आयोजित आम सभा को संबोधित करते हुए आमजन के प्रति अभार जताया। सासद ने कहा कि मैं आपके प्यार, स्नेह, अशीर्वाद की बदौलत सासद बना हूं। अलीगंज प्रखंड में सड़क, जलाशयों को जल्द ही निर्माण कराया जाएगा। बिजली की उपलब्धता सुनिश्चित की जाएगी। उन्होंने लालू, नीतीश एवं माझी पर बरसते हुए... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 07:52 PM (IST)
        
(News from Jamui, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें