जमुई

  • रानी सति एवं श्याम प्रभु मंदिर का भूमि पूजन

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 07:53 PM (IST)

    जमुई। कलयुग के अवतारी भगवान श्री श्याम प्रभु एवं श्री रानी सति दादी जी का भव्य मंदिर के निर्माण के लिए जमुई के पुरानी बाजार स्थित शक्तिधाम में भव्य कार्यक्रम आयोजित कर शुक्रवार को भूमि पूजन किया गया। इस कार्यक्रम के आयोजक रमेश भालोटिया, राजीव रंजन भालोटिया, सुरेश भालोटिया, लक्ष्मण भालोटिया, अनूप कुमार, अमित कुमार, विक्रम भालोटिया और संजय भालोटिया ने बताया कि जमुई में लंबे समय से स्थानीय श्याम प्रभ... और पढ़ें »

  • गाव को खुशहाल बनाऊंगी : विभा

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 07:51 PM (IST)

    जमुई। 13-1 झाझा से जिला पार्षद के महिला प्रत्याशी विभा सिंह ने गुरूवार को क्षेत्र के रजला, बलियाडीह, चाय, कनौदी, खुरंडा, टेलवा एवं बराकोला पंचायतों के कई गावों का भ्रमण किया। इस दौरान श्रीमति सिंह ने कहा कि शिक्षा है अनमोल रत्‍‌न आज हमारी दलित, पिछड़ा, अतिपिछड़ा, दबे-कुचले सभी वर्ग की लड़किया व लड़के आधी-अधूरी शिक्षा ग्रहण कर शिक्षा से मिलने वाले साधन मसलन नौकरियों तक नहीं पहुंच पाते हैं। मैं वैसे वि... और पढ़ें »

  • आदर्श पंचायत बनाऊंगी : इंदु

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 07:50 PM (IST)

    जमुई। समरस समाज एवं बेजुबानों की जुवान बनकर अपने क्षेत्र की जनता का सेवा करूंगी। उक्त बातें टेलवा पंचायत की महिला मुखिया पद के प्रत्याशी सह निव‌र्त्तमान मुखिया इंदु भारती ने टेलवा पंचायत के कई गावों का दौरा कर मतदाताओं से गुरूवार को कही। उन्होंने कहा कि मेरा हमेशा प्रयास रहा है कि मैं अपने क्षेत्रवासियों के लिए एक दीवार बनूं। मैं अपने क्षेत्र की जनता के हर सुख-दुख में एक सच्चे सिपाही की तरह खड़ा हो... और पढ़ें »

  • पिडरौन को बनाउंगी आदर्श पंचायत : सरिता देवी

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 07:49 PM (IST)

    जमुई। प्रखंड के पिडरौन पंचायत को आदर्श पंचायत बनाउंगी। एक ऐसा पंचायत बनाउंगी जहां विकास की गंगा बहेगी। उक्त बातें पंचायत के मुखिया प्रत्याशी सह पिडरौन पैक्स अध्यक्ष देवेन्द्र कुमार यादव की पत्‍‌नी सरिता देवी ने जनसंपर्क अभियान के दौरान लोगों से मुखातिब होकर कही। उन्होंने कहा कि पारदर्शिता व आमजनों की सहभागिता के साथ विकास करना मेरी प्राथमिकता होगी।सरिता देवी ने कहा कि पंचायत मे विकास की संभावन... और पढ़ें »

  • आज बंद रहेंगे जमुई के सभी क्लिनिक

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 07:18 PM (IST)

    जमुई। 30 अप्रैल को जमुई के सभी निजी नर्सिग होम और क्लिनिक बंद रहेंगे क्योंकि क्लिनिकल स्टेब्लिशमेंट एक्ट के विरोध में सभी डॉक्टर हड़ताल पर रहेंगे। इस बाबत संघ के सचिव डॉ. अमित रंजन ने बताया कि आईएमए, पटना के आह्वान पर सूबे भर में इस एक्ट का विरोध करते हुए पटना में रैली निकाली जाएगी और इस रैली में भाग लेने के लिए सभी डॉक्टर पटना जाएंगे। उन्होंने बताया कि क्लिनिकल स्टेब्लिशमेंट एक्ट के तहत सरकार कॉरप... और पढ़ें »

  • आज सांसद जमुई में

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 07:10 PM (IST)

    जमुई। स्थानीय सांसद सह लोक जनशक्ति पार्टी के केन्द्रीय संसदीय बोर्ड के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान 30 अप्रैल को विकास कार्यो की समीक्षा करेंगे। लोजपा के प्रवक्ता अशरफ अंसारी ने बताया कि शनिवार को सांसद जमुई लोक सभा क्षेत्र के झाझा, मगही, दिग्घी, तरी दाबिल, खैरा, सिकन्दरा बाजार, चंदवारा, जमुई आदि जगहों पर भी विभिन्न शादी समारोह में शामिल होंगे। इसके पूर्व सांसद श्री पासवान जमुई में विकास कार्यो ... और पढ़ें »

  • पंचायत चुनाव में मुहर को ले संशय

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 07:05 PM (IST)

    जमुई। जमुई में चल रहे पंचायत चुनाव में दो चरणों के चुनाव संपन्न होने के बाद वोट डालने वाले मुहर को लेकर तरह-तरह के आरोप-प्रत्यारोप शुरू हो गए हैं। इस बाबत भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के जिला सचिव नवलकिशोर सिंह ने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहा है कि इस पंचायत चुनाव में दो चरणों में जिस मुहर का प्रयोग किया गया उसे बैलेट पर लगाने के बाद निशान नहीं उगने की शिकायत मिल रही है। उन्होंने कहा कि ऐसे मुहर को ... और पढ़ें »

  • श्रम संसाधन मंत्री ने किया अस्पताल का औचक निरीक्षण

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 06:59 PM (IST)

    जमुई। बिहार सरकार के श्रम संसाधन मंत्री सह जमुई विधायक विजय प्रकाश शुक्रवार को सदर अस्पताल का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के क्रम में सदर अस्पताल में व्यापक अव्यवस्था पाया गया। श्री प्रकाश ने स्वास्थ्य मंत्री तेज प्रताप से बात कर दोषियों के विरुद्ध कार्रवाई करने की बात कही जिसपर स्वास्थ्य मंत्री ने जांच कमेटी बनाकर रिपोर्ट प्रेषित करने की बात कही ताकि दोषियों पर कार्रवाई हो सके। दरअसल श्रम संसाधन ... और पढ़ें »

  • कटौना के दो लोगों की सड़क दुर्घटना में मौत

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 06:58 PM (IST)

    जमुई। शुक्रवार का दिन कटौना के लिए काला दिन रहा। अलग-अलग सड़क दुर्घटना में गांव के दो लोगों की मृत्यु हो गई। लखीसराय-जमुई मार्ग पर झाझा के कार्यक्रम पदाधिकारी स्मृति पुष्प की पत्‍‌नी को जमुई लाने के क्रम में महिन्द्रा क्वांटो गाड़ी टाटा 407 से टकरा गई जिससे कटौना का चालक मंटू यादव की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। दूसरी घटना जमुई-लक्ष्मीपुर मार्ग पर घटी जहां कटौना के लेखा मांझी की मौत सड़क दुर्घटना में हो... और पढ़ें »

  • सोनो के किसी बूथ पर पुनर्मतदान नहीं : निर्वाची पदाधिकारी

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 06:48 PM (IST)

    जमुई। प्रखंड निर्वाची पदाधिकारी सह बीडीओ पंकज कुमार ने दावा किया है कि सोनो प्रखंड में 28 अप्रैल को संपन्न पंचायत चुनाव मतदान पूरी तरह निष्पक्ष व शातिपूर्ण ढंग से संपन्न हो गया। किसी भी मतदान केंद्र से मतदान के दौरान वैसी गड़बड़ी की शिकायतें प्राप्त नहीं हुई हैं जिसके आधार पर वहा पुनर्मतदान की अनुशसा की जा सके। निर्वाची पदाधिकारी ने स्पष्ट किया कि किसी भी हाल में सोनो के किसी बूथ पर पुनर्मतदान नहीं ... और पढ़ें »

  • मैजिक-ऑटो में टक्कर, एक घायल

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 06:47 PM (IST)

    जमुई। शुक्रवार को लक्ष्मीपुर थाना क्षेत्र के लक्ष्मीपुर मुख्य बाजार स्थित एक मैजिक भान और ऑटो में टक्कर होने से आटो सवार एक युवक जख्मी हो गया । युवक की पहचान मलयपुर थाना क्षेत्र के गादी कटौना निवासी धनेश्वर माझी के 24 वर्षीय पुत्र लेखा माझी के रूप में की गई है। पुलिस ने घटना मे शामिल ऑटो को जब्त कर थाने ले आई । घटना के संबंध में बताया जाता है कि लक्ष्मीपुर बाजार स्थित मुख्य सड़... और पढ़ें »

  • अधिवक्ता का निधन, नहीं हुआ न्यायिक कार्य

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 06:47 PM (IST)

    जमुई। जमुई व्यवहार न्यायालय के वरिष्ठ अधिवक्ता शंभूशरण सिंह का गुरूवार की रात्रि निधन हो गया। शुक्रवार को अधिवक्ताओं ने अपने को न्यायिक कार्य से अलग रखा। विधिज्ञ संघ की ओर से परिसर में शोक सभा आयोजित कर उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि दी। विधिज्ञ संघ के अध्यक्ष शर्मा चंद्रेश्वर उपाध्याय की अध्यक्षता में आयोजित शोक सभा में शोक सभा में अध्यक्ष श्री उपाध्याय ने श्री सिंह के निधन की औपचारिक सूचना दी। उन्... और पढ़ें »

  • पीएम का ख्वाब देख रहे नीतीश : रामकृपाल

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 06:42 PM (IST)

    जमुई। नीतीश कुमार पीएम बनने का ख्वाब देख रहे हैं। बिहार की जनता के साथ नीतीश कुमार खिलवाड़ कर रहे हैं। लोगों को सात निश्चिय दिखाकर मुख्यमंत्री ने सिर्फ दिग्भ्रमित करने का काम किया है जिसको जनता माफ नहीं करेगी। उक्त बातें शुक्रवार को स्थानीय यादव निवास में केन्द्रीय राज्य मंत्री रामकृपाल यादव ने प्रेस वार्ता के दौरान कही। उन्होंने कहा कि यहां के वास्तविक समस्या का निदान न करके चापाकल योजना को बंद क... और पढ़ें »

  • झाझा के 12 मतदान केन्द्र स्थानांतरित

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 06:38 PM (IST)

    जमुई। झाझा प्रखंड के 12 मतदान केन्द्रों को सुरक्षा कारणों से स्थानांतरित कर दिया गया है। राज्य निर्वाचन आयोग ने पत्रांक 3189, दिनांक 21.04.16 के माध्यम से मतदान केन्द्र स्थानांतरित करने की स्वीकृति प्रदान कर दी। ये मतदान केन्द्र नक्सल प्रभावित, घने जंगल, दुर्गम स्थान में स्थित था। इन मतदान केन्द्रों पर आने-जाने के क्रम में मतदान दल को अगवा किए जाने की भी आशंका थी। इसी के मद्देनजर इन्हें अन्यत्र स्... और पढ़ें »

  • खैरा की बेटी ने फिर किया कमाल

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 06:37 PM (IST)

    जमुई। डॉ. शिखा आनंद ने ऑल इंडिया पोस्ट ग्रेजुएट मेडिकल इंट्रेंस एग्जामिनेशन में सफलता अर्जित कर किंग जोन मेडिकल यूनिवर्सिटी, लखनऊ में दाखिला लिया है। डॉ. आनंद देश के सर्वाधिक प्रतिष्ठित मेडिकल कॉलेजों में से एक किंग जोन मेडिकल यूनिवर्सिटी, लखनऊ से स्त्री एवं प्रसूति रोग विशेषज्ञ में एमडी की डिग्री हासिल करेंगी। डॉ. आनंद ने राजेन्द्र आयुर्विज्ञान संस्थान, रांची (रिम्स) से एमबीबीएस की डिग्री गोल्ड म... और पढ़ें »

  • बूथ लूट के विरोध में ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 06:30 PM (IST)

    जमुई। जिले के सोनो प्रखंड के बाबूडीह पंचायत में गुरूवार को हुए मतदान के दौरान आधे दर्जन मतदान केन्द्रों पर कब्जा किए जाने का आरोप लगाते हुए दर्जनों ग्रामीणों ने शुक्रवार को समाहरणालय पर प्रदर्शन किया। बाद में ग्रामीणों का एक शिष्टमंडल जिलाधिकारी डॉ. कौशल किशोर से मिलकर एक ज्ञापन सौंपा और आधे दर्जन मतदान केन्द्रों पर पुनर्मतदान कराने की मांग की। ज्ञापन में मुखिया प्रत्याशी राजमणि देवी, सहाना खातून,... और पढ़ें »

  • बंधन बैंक के एजेंट से लूट

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 06:29 PM (IST)

    जमुई। थाना क्षेत्र के झाझा-बोड़वा मुख्य सड़क के लहरनियाटाड़ गाव के समीप अपराधियों ने बंधन बैंक के एजेंट से हजारों रूपये लूट लिए। इस संदर्भ में पीड़ित एजेंट ने स्थानीय थाना में मामला दर्ज कराया है। जानकारी के अनुसार गिद्धौर बंधन बैंक के एजेंट सह प्रखंड के जामोखरैया गाव के टुनटुन कुमार नित्यदिन की तरह क्षेत्र से पैसा वसूल कर करहरा गाव की ओर अपने मोटरसाइकिल से जा रहे थे। लहरनियाटाड़ गाव के समीप पीछे से एक... और पढ़ें »

  • लू लगने से एक की मौत

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 06:28 PM (IST)

    जमुई। शुक्रवार को लक्ष्मीपुर थाना क्षेत्र के डोमामरहर गाव के लोरिक यादव की 49 वर्षीय पत्‍‌नी कौशल्या देवी की मौत लू लगने से हो गई।और पढ़ें »

  • 1 मई को होगा समागम

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 06:27 PM (IST)

    जमुई। आगामी 1 मई को लक्ष्मीपुर थाना क्षेत्र के मटिया मोहनपुर स्थित निरंकारी सत्संग भवन में जोनल समागम का आयोजन किया जाएगा। उक्त आशय की जानकारी निरंकारी मिशन के जिला संयोजक ओंकार दास ने देते हुए बताया कि उक्त समागम में जोनल आचार्य कटिहार के डा बलराम भगत भाग लेंगे।और पढ़ें »

  • चार सौ व्यक्ति पर निकल सकता है गिरफ्तारी का वारंट

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 05:54 PM (IST)

    जमुई। पंचायत चुनाव में झाझा प्रखंड के लगभग चार सौ व्यक्ति पर गिरफ्तारी वारंट निकला तय माना जा रहा है। इस संदर्भ में पुलिस निरीक्षक सह थानाध्यक्ष अरूण कुमार राय ने बताया कि प्रखंड के 1279 व्यक्ति के उपर धारा 107 लगाया गया है। लेकिन अभी तक 850 व्यक्ति ने ही थाना पहुंचकर अपनी उपस्थिति दर्ज कराया है। उन्होंने कहा कि शनिवार तक उपस्थित होने का अंतिम तिथि निर्धारित की गई है जो व्यक्ति अपनी उपस्थिति दर्ज ... और पढ़ें »

(News from Jamui, Bihar)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें