Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
January 28,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

जमुई

देश भक्ति गीतों पर भावविभोर हुए लोग

संवाद सूत्र, सिकन्दरा(जमुई): गणतंत्र दिवस के मौके पर सोमवार को स्थानीय आवासीय रामकृष्ण पब्लिक स्कूल के छात्र-छात्राओं द्वारा भव्य सास्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ विद्यालय के निदेशक कंचन कुमार, सचिव एस कुमारी एवं प्रशासक एन प्रवीण द्वारा संयुक्त रूप से दीप प्रच्ज्वलित कर किया गया। कार्यक्रम की शुरुआत आगंतुक अतिथियों का स्वागत गान से किया गया। इसके पश्चात छात्र-छात्राओं ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 03:36 AM (IST)
        

हथियार के बल लूटपाट का मामला दर्ज

संवाद सूत्र, झाझा(जमुई): प्रखंड के तेतरियाटाड गाव में हथियार से लैस आधा दर्जन से अधिक लोगो द्वारा दो घरों पर धावा बोलकर मारपीट करने व लूटपाट करने का मामला प्रकाश में आया है। लूटपाट के क्रम में अपराधियों ने मारपीट भी की। जिसमें दो व्यक्ति घायल हो गए। इस संदर्भ में पीड़ित व्यक्ति ने स्थानीय थाना में दस लोगों के विरूद्ध मामला दर्ज कराया है। घटना का कारण जमीनी विवाद बताया जाता है। जानकारी के अनुसार 24 ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 01:00 AM (IST)
        

भक्ति गीतों पर देर रात तक झूमते रहे लोग

संवाद सहयोगी, जमुई : सरस्वती पूजा के मौके पर नगर परिषद क्षेत्र के शाहपुर वार्ड में सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन न्यू ज्योति संगम क्लब द्वारा किया गया। कार्यक्रम का उद्घाटन करते हुए भाजपा नेता विकास सिंह व प्रसिद्ध चिकित्सक डॉ. अशोक गुप्ता ने कहा कि सांस्कृतिक कार्यक्रम से समाज में सौहार्द बढ़ता है। उन्होंने सरस्वती माता की महिमा की भी व्याख्या की। कार्यक्रम की शुरुआत सरस्वती वंदना के साथ हुई। कला... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 01:00 AM (IST)
        

राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर दिलाई गई शपथ

जागरण न्यूज नेटवर्क, जमुई : राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर रविवार को जिला मुख्यालय सहित जिले के सभी प्रखंडों में कार्यक्रम आयोजित किए गए। जिला मुख्यालय स्थित समाहरणालय में राष्ट्रीय मतदाता दिवस मनाया गया। इस मौके पर जिलाधिकारी शशिकांत तिवारी ने उपस्थित पदाधिकारियों, कर्मचारियों एवं गण्यमाण्य नागरिकों को शपथ दिलाई व मुख्य चुनाव आयुक्त के संदेश को पढ़कर एवं ऑडियो कैसेट के जरिये सुनाया। बाद में पदाधिकारिय... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 26 Jan 2015 02:18 AM (IST)
        

जदयू के प्रदेश नेता ने खोला मोर्चा

संवाद सहयोगी, जमुई : बिहार प्रदेश जनता दल यूनाइटेड को कार्यकर्ताओं ने नीतीश कुमार के साथ खून-पसीने से सींचकर इस मुकाम तक पहुंचाया है परंतु कृषि मंत्री नरेन्द्र सिंह पार्टी में रहकर जिस तरह की स्थिति पैदा कर रहे हैं उससे जदयू का बड़ा नुकसान हो रहा है। उक्त बातें बिहार प्रदेश जदयू राजनीतिक सलाहकार समिति के सदस्य और पूर्व जदयू जिलाध्यक्ष ई. शंभूशरण ने पत्रकारों से कही। उनके साथ पूर्व जिला परिषद अध्यक्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 26 Jan 2015 02:18 AM (IST)
        

बच्चे के जन्म पर लगाया जाएगा पौधा

संवाद सहयोगी, जमुई : अब अस्पताल में होने वाले बच्चे के जन्म पर एक पौधा लगाया जाएगा। इसके तहत शहर के बिहारी गांव में ग्रीन बेबी कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया है। स्वयंसेवी संस्था ग्रीन गोल की यह महत्वाकांक्षी परियोजना है। रविवार को इस संस्था ने 17 बच्चे के जन्म पर फलदार व छायादार पौधा लगाया। संस्था के सचिव चंदन परिहार ने बताया कि जमुई उप स्वास्थ्य केन्द्र में बच्चे के जन्म पर पौधा लगाया जाएगा। संस्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 26 Jan 2015 02:17 AM (IST)
        

फाल्गुनी जी का हर सपना पूरा करेंगे : अश्रि्वनी

संवाद सूत्र, सरौन/चन्द्रमंडीह(जमुई): बिहार में भाजपा को आगे बढ़ाने में फाल्गुनी जी का अहम योगदान रहा है। उनके योगदान को पार्टी व संगठन कभी भूल नहीं सकती है। फाल्गुनी जी का हर सपना पार्टी पूरा करेगी। उक्त बातें भाजपा के वरिष्ठ नेता व बक्सर सासद अश्रि्वनी कुमार चौबे ने रविवार को बटपार गाव में दिवंगत फाल्गुनी यादव के परिजनों को शोक सात्वना देते हुए कही। सासद श्री चौबे ने पूर्व विधायक की पत्‍‌नी सावित... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 26 Jan 2015 02:17 AM (IST)
        

पुण्यतिथि पर दी त्रिपुरारी बाबू को श्रद्धांजलि

संवाद सहयोगी, जमुई : बिहार विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष और समाजवादी नेता त्रिपुरारी बाबू की 28वीं पुण्यतिथि पर फिर एक बार विभिन्न दलों के नेता सारी सीमाओं को तोड़कर बरबस उनकी समाधि और मूर्ति स्थल पर श्रद्धासुमन अर्पित करने के लिए इकट्ठा हुए। सुबह 11 बजे किऊल नदी के तट पर अवस्थित त्रिपुरारी बाबू की समाधि लोक शक्ति स्थल पर उनके पुत्र राजद नेता शांतनु सिंह, भाकपा के जिला सचिव नवल किशोर सिंह, जिला विधिज्ञ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 26 Jan 2015 02:17 AM (IST)
        

आरा की घटना को ले जमुई कोर्ट की चौकसी बढ़ी

संवाद सूत्र, खैरा(जमुई): आरा सिविल कोर्ट में घटी घटना को लेकर जमुई कोर्ट की सुरक्षा में और चौकसी बरतने का निर्देश दिया गया है। घटना के बाद जिला जज सजल मंदिलवार ने जहां एक ओर अपने सहयोगी न्यायिक पदाधिकारियों के साथ विचार-विमर्श किया वहीं एसपी उपेन्द्र प्रसाद सिंह से फोन पर बात कर सुरक्षा-व्यवस्था में विशेष चौकसी बरतने का निर्देश दिया। जिला जज श्री मंदिलवार ने कोर्ट हाजत का निरीक्षण कर सुरक्षा-व्य... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 24 Jan 2015 07:24 PM (IST)
        

संगीनों के साये में संगीत की देवी की पूजा

संवाद सहयोगी, जमुई : इसे लोगों के बीच कम होता आपसी विश्वास कहें या भगदड़ मचाने वाले हुड़दंगियों की करामात। विद्या की अधिष्ठात्रि देवी संगीत की स्वरलहरी फैलाने वाली मां सरस्वती की पूजा भी संगीनों के साये में ही पुलिस की कड़ी सुरक्षा-व्यवस्था और मार्च के बीच आयोजित की गई। जिले में सरस्वती पूजा को लेकर लगातार तीन दिनों से प्रशासन की ओर से लाउडस्पीकर द्वारा प्रचार-प्रसार कर पूजा के दौरान शांति और सौहार्द... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 24 Jan 2015 07:23 PM (IST)
        

बच्चों के विवाद में दो परिवार में मारपीट

संवाद सूत्र, बरहट(जमुई): बच्चों-बच्चों में हुई मजाक को लेकर शनिवार को दो परिवार भिड बैठे। नतीजतन एक की मां तो एक का मौसा घायल हो गया। मामला मलयपुर थाना क्षेत्र के बलवाडीह टोला का है। इस मारपीट में राम चौधरी का मौसा नारंगी चौधरी का सिर फट गया तो दूसरे पक्ष के सूरज पासवान की मां सुनीता देवी के सिर में गंभीर चोटें लगी है। घायल सुनीता देवी के पुत्र सूरज कुमार ने बताया कि सुबह बच्चों में आपस में मजाक... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 24 Jan 2015 07:11 PM (IST)
        

पुलिस ने तीन युवकों को पकड़ा

संवाद सूत्र, बरहट(जमुई): अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी सुरेन्द्र कुमार सिंह के नेतृत्व में चार थाना की पुलिस ने मलयपुर थाना के कटौना लाइन होटल के समीप घेराबंदी कर तीन युवकों को गिरफ्तार किया जबकि दो भागने में सफल रहे। गिरफ्तार युवक द्वारा वेस्ट बंगाल नम्बर की एक मैरुन स्कॉर्पियो को भी पुलिस ने जब्त किया है। पुलिस के अनुसार सभी युवक किसी घटना को अंजाम देने की योजना बना रहे थे। उनलोगों का पीछा पुलिस जमुई ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 24 Jan 2015 07:05 PM (IST)
        

झाझा अनुमंडल नहीं बना तो दे दूंगा इस्तीफा : दामोदर

संवाद सूत्र, झाझा/सिमुलतला(जमुई): झाझा को अनुमंडल का दर्जा नहीं मिला तो मै कैबिनेट से इस्तीफा दे दूंगा। जब भी बिहार में अनुमंडल विस्तार किया जाएगा उस सूची में झाझा का भी नाम रहेगा। उक्त बातें शनिवार को सोहजाना मोड़ के पास स्थित जननायक कर्पूरी ठाकुर की प्रतिमा पर फूल-माला अर्पित करते हुए सूबे के भवन निर्माण मंत्री दामोदर रावत ने कही। उन्होंने झाझा को अनुमंडल नहीं बनने की बात को खारिज करते हुए कहा क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 24 Jan 2015 06:52 PM (IST)
        

वीणा वादिनी की पूजा से भक्तिमय हुआ जमुई

जागरण न्यूज नेटवर्क, जमुई : बसंत पंचमी के मौके पर जिले भर में वीणा वादिनी की पूजा से वातावरण भक्तिमय हो गया है। सभी सरकारी एवं गैर सरकारी विद्यालयों के अलावा विभिन्न समितियों द्वारा आकर्षक पूजा पंडाल बनाकर माता की प्रतिमा स्थापित की गई। शहर में बासुकी दल, जय जवान जय किसान, बजरंज दल, गरीब पार्टी, विद्यार्थी बिंद कल्याणपुर में आकर्षक भव्य पंडाल बनाया गया। सुबह होते ही छात्र युवक नहा-धोकर मां सरस्वती... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 24 Jan 2015 06:45 PM (IST)
        

विद्या की देवी मां शारदे की पूजा-अर्चना

संवाद सूत्र, सिमुलतला (जमुई): विद्या की देवी माता शारदे की पूजा-अर्चना सिमुलतला में धूमधाम से हुई। स्वामी विवेकानंद आवासीय विद्यालय देव शारदा धाम में बच्चों ने मां सरस्वती की पूजा की। पूजा के अवसर पर छोटे-छोटे बच्चों ने नृत्य, संगीत, नाटक एवं कई कार्यक्रमों की प्रस्तुति कर सरस्वती पूजा को यादगार बनाया। इस दौरान संस्थान के निदेशक रीतेश गुप्त ने कहा कि आध्यात्म से हमें ज्ञान व मानवीयता के विकास में ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 24 Jan 2015 06:36 PM (IST)
        

बहुमुखी विकास का प्रतीक बनेगा ग्लोबल गोल्डन स्कूल

संवाद सूत्र, लक्ष्मीपुर(जमुई): जिस प्रकार पुत के पाव पालने में पहचाने जाते हैं उसी प्रकार किसी भी संस्था का भविष्य उसके उदय के साथ ही तय हो जाती है। उक्त बातें झाझा विधान सभा के राजद नेता विनोद यादव ने कही। उन्होंने कहा कि द रेसिडेंसियल ग्लोबल गोल्डन पब्लिक स्कूल लक्ष्मीपुर ही नहीं बल्कि पूरे जिले में बच्चों के बहुमुखी विकास का प्रतीक बन जाएगा। शुरू के दिनों में ही विद्यालय प्रबंधन ने अपनी पहचान द... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 24 Jan 2015 06:27 PM (IST)
        

पिटाई के विरोध में सफाई कर्मियों ने किया सड़क जाम

संवाद सहयोगी, जमुई : मामूली बात को लेकर शहर के पंच मंदिर के समीप बीते 18 जनवरी की संध्या कृष्णा यादव नामक एक व्यक्ति द्वारा सफाई करने वाले मजदूर की बेरहमी से की गई पिटाई के विरोध में शुक्रवार को सफाई कर्मियों ने कचहरी चौक के पास सड़क जाम कर दिया। सफाई कर्मियों का कहना था कि घटना की सूचना तत्काल पुलिस को दी गई। जब कोई कार्रवाई नहीं हुई और अभियुक्त द्वारा धमकाया जाने लगा तो मजबूरन यह कदम उठाया गया।... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 23 Jan 2015 07:20 PM (IST)
        

चकाई विस में पहले 9 तो अब 44 हाई स्कूल : विधायक

संवाद सूत्र सोनो (जमुई): शुक्रवार को इंटरस्तरीय परियोजना बालिका उच्च विद्यालय में आयोजित सम्मान समारोह सह मुख्यमंत्री बालिका प्रोत्साहन योजना के तहत राशि वितरण समारोह को संबोधित करते हुए विधायक सुमित कुमार सिंह ने कहा शिक्षा के क्षेत्र में बालिकाओं की दमदार उपस्थिति से विकास को नई दिशा मिली है। क्षेत्र के विकास को ले उन्होंने जो रोडमेप बनाया था उसे साकार करने की दिशा में पिछले पचास महीनों में काफी... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 23 Jan 2015 07:12 PM (IST)
        

सरस्वती पूजा को ले कई जगहों पर हुई शांति समिति की बैठक

जागरण न्यूज नेटवर्क, जमुई : सरस्वती पूजा पर विधि-व्यवस्था बनाए रखने के लिए जिले के कई थाना में शांति समिति की बैठक आयोजित की गई। जमुई थाना परिसर में आयोजित बैठक में थानाध्यक्ष संजीव कुमार ने कहा कि विधि-व्यवस्था बनाए रखने में सभी लोगों का सहयोग आवश्यक है। उन्होंने कहा कि किसी भी तरह की सूचना तत्काल पुलिस को दें। सिकन्दरा (जमुई): शुक्रवार को सरस्वती पूजा को लेकर सिकंदरा थाना परिसर में थानाध्यक्ष स... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 23 Jan 2015 07:07 PM (IST)
        

मशरूम की खेती कर महिलाएं हो रही आत्मनिर्भर

संवाद सूत्र, बरहट (जमुई): कृषि विज्ञान केन्द्र जमुई की ओर से गिद्धौर प्रखंड के केवाल गांव में शुक्रवार को मशरूम दिवस का आयोजन किया गया। मशरूम ग्राम के रूप में घोषित इस गांव में कृषि वैज्ञानिकों ने मशरुम की खेती की बारीकी के साथ-साथ ज्यादा से ज्यादा अर्थोपार्जन के तरीके की जानकारी महिला किसानों को दी। मौके पर अतिथि के रुप में नाबार्ड के डीडीएम संजीव कुमार ने बताया कि यहां मशरूम का उत्पादन व्यापक तौ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 23 Jan 2015 06:55 PM (IST)
        
(News from Jamui, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें