Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 01,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

जमुई

धूमधाम से हुई भगवान बलभद्र की पूजा

संवाद सहयोगी, जमुई : ब्याहुत समाज द्वारा रविवार को पुरानी बाजार स्थित सीताराम ब्याहुत सभा भवन में भगवान बलभद्र की पूजा की गई। इस मौके पर प्रतिमा स्थापित कर समाज के लोगों ने भगवान बलभद्र की पूजा की। इससे पूर्व ब्याहुत समाज के लोगों ने शहर में शोभा यात्रा निकाली। गाजे-बाजे के साथ निकाली गई शोभा यात्रा शहर के विभिन्न मार्गो से गुजरा। पूजा के उपरांत प्रसाद वितरण और सहभोज का भी आयोजन किया गया। बच्चों न... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 08:02 PM (IST)
        

रक्त दान शिविर का आयोजित

संवाद सूत्र, झाझा(जमुई): रविवार को स्थानीय अग्रवाल पंचायत भवन में मारवाड़ी युवा मंच झाझा ने रक्त दान शिविर का आयोजन किया। जिसका उद्घाटन बाजार के प्रमुख संगठनों के सदस्य सीताराम पोद्दार, दयाशकर वर्णवाल, बब्लू सिन्हा, इकबाल अंसारी, लक्ष्मण नारायण बंका, पूर्व नगर अध्यक्ष संजय सिन्हा आदि ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया। मालूम हो कि उक्त उद्घाटन पुलिस अधीक्षक उपेन्द्र प्रसाद सिंह के द्वारा किया ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 07:54 PM (IST)
        

एसपी ने किया बटिया घाटी का मुआयना, पुलिस को सौंपा टास्क

संवाद सूत्र, सोनो (जमुई): लगातार हो रही सड़क लूट की घटनाओं के मद्देनजर रविवार को पुलिस अधीक्षक उपेंद्र प्रसाद सिंह ने बटिया घाटी का मुआयना किया। इस दौरान एएसपी अभियान सहित बटिया सीआरपीएफ कैंप के सहायक कमाडेंट व थानाध्यक्ष विजय कुमार यादवेंदु उनके साथ थे। एसपी ने घाटी का मुआयना करने के क्रम में इस बात की पड़ताल की कि वैसी स्थितियों से निबटने के लिए पुलिस को किस तरह चौकस रहना पड़ेगा। बटिया जंगल की भौगौ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 07:53 PM (IST)
        

दो बच्चों के सिर से उठ गया माता-पिता का साया

संवाद सूत्र, झाझा : दो बच्चे के सिर पर से मा एवं पिता का साया हट गया। चार माह पूर्व पहले पिता की मौत हो गई और शनिवार को मा भदीया देवी की हत्या अपराधियों ने कर दी। उक्त बातें मृत महिला के पिता अर्जुन पुजहर एवं मा संतरी देवी ने रोते हुए कही। दो-दो बच्चा अनाथ हो गया। मृतका की मा ने कहा कि मेरी पुत्री काफी मेहनती थी। रोज कमाकर अपने बाल-बच्चे को पाल रही थी। उन्होंने कहा कि चार माह पूर्व मेरे दमाद स्व. ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 07:49 PM (IST)
        

बस स्टैंड का सौंदर्यीकरण कार्य शुरू

संवाद सूत्र, सरौन(जमुई): दैनिक जागरण द्वारा जिला परिषद बस स्टैंड की बदहाली की खबर प्रमुखता से कई बार प्रकाशित किए जाने के बाद खबर रंग लाई और अब गंदगी एवं कुड़े-कचरे से दुकानदारों एवं यात्रियों को निजात मिलेगी। इस बस पड़ाव का सौंदर्यीकरण का कार्य रविवार से प्रारंभ कर दिया गया है। कार्य की मॉनिटरिंग कर रहे जिला परिषद सदस्य सुरेश राम ने बताया कि तेरहवें वित्त आयोग द्वारा जिला परिषद मद से लगभग नौ लाख की... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 07:48 PM (IST)
        

डायरिया से दो दिनों में दो की मौत, दर्जनों आक्रात

संवाद सूत्र, गिद्धौर (जमुई): प्रखंड में पांव पसार रहे डायरिया से महादलित टोले में दो दिनों में दो की मौत हो गई वहीं दर्जनों आक्रात हैं। रतनपुर पंचायत अंतर्गत कैराकादो महादलित टोला में विगत दो दिनों में पिता-पुत्री विदेशी मांझी (30 वर्ष) व साजन कुमारी (10 वर्ष) की मौत डायरिया से हो गई। वहीं कुछ दिनों के पहले ही इसी गांव के नाई टोला में 30 वर्षीय उमेश ठाकुर की मौत इलाज के अभाव में डायरिया से हो गई ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 07:45 PM (IST)
        

श्रमदान कर हुई पैइन की सफाई

संवाद सूत्र, बरहट (जमुई): विभिन्न योजनाओं के तहत लाखों रुपए खर्च होने के बावजूद प्रखंड के किसानों के दिन नहीं फिरे हैं। फसलों के पटवन हेतु उन्हें आज भी श्रमदान कर पैइन की सफाई करनी पड़ती है। यह नजारा रविवार को बरहट प्रखंड में देखने को मिला। रविवार की सुबह दर्जनों की संख्या में किसानों ने कुकुरक्षप डैम के फॉल नम्बर चार से बरहट थाना सड़क तक श्रमदान कर पैइन की सफाई की ताकि उनके खेतों में समय से पानी पह... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 07:44 PM (IST)
        

31 किसान रवाना हुए हरियाणा

संवाद सहयोगी, जमुई : नेशनल मिशन ऑन एग्रीकल्चरल एक्सटेंशन एंड टेक्नोलॉजी अंतर्गत कृषि प्रौद्योगिकी प्रबंध अभिकरण (आत्मा) द्वारा 31 किसानों को प्रशिक्षण हेतु हरियाणा भेजा गया। रविवार को जिलाधिकारी शशिकांत तिवारी ने हरी झंडी दिखाकर किसानों के दल को रवाना किया। आत्मा के परियोजना निदेशक ने बताया कि पशुपालन एवं दुग्ध उत्पादन अंतरराज्यीय प्रशिक्षण हेतु दस पुरुष कृषकों को नेशनल डेयरी रिसर्च इंस्टीच्यूट कर... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 07:41 PM (IST)
        

बाधित बिजली से उपभोक्ताओं में आक्रोश

संवाद सहयोगी, जमुई : शहर के महाराजगंज स्थित पुराना नगर पालिका कार्यालय के समीप लगे ट्रांसफार्मर से नियमित बिजली की सप्लाई नहीं होती है। इससे आक्रोशित उपभोक्ताओं ने चैम्बर आफ कामर्स के अध्यक्ष शुकदेव केशरी की अगुवाई में शनिवार को महाराजगंज चौक जाम कर दिया। उपभोक्ताओं का कहना था कि विभाग की गलती के कारण इस ट्रांसफार्मर का हमेशा फ्यूज उड़ जाता है जिससे दुकानदारों को रात होने से पहले ही दुकान बंद करना ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 08:09 PM (IST)
        

मनरेगा को लगा राशि का टोटा

संवाद सहयोगी, जमुई : महात्मा गांधी राष्ट्रीय रोजगार गारंटी योजना को इन दिनों राशि का टोटा लगा है। राज्य सरकार द्वारा राशि मुहैया नहीं कराए जाने के कारण 9728 योजनाओं में कार्यरत मजदूरों का मजदूरी भुगतान बाधित है। जिला ग्रामीण विकास अभिकरण की रिपोर्ट के मुताबिक 1399.84 लाख रुपए का भुगतान ड्यू है। जिस पर राशि आने के बाद भी कार्य शुरू किया जा सकेगा। इधर जिले के 153 पंचायतों में राशि के कमी के कारण मनर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 08:07 PM (IST)
        

पांच हजार युवा को बनाया जाएगा सदस्य

संवाद सूत्र, सरौन (जमुई): इनौस की जिलास्तरीय बैठक शनिवार को प्रखंड के पार्टी कार्यालय में शिवन राय की अध्यक्षता में हुई। बैठक को संबोधित करते हुए इनौस के जिला प्रभारी जयराम तुरी ने कहा की देश में बेरोजगार नौजवानों की संख्या काफी है। इसके बावजूद केन्द्र एवं राज्य सरकार नौजवानों के लिए अब तक कोई ठोस योजना नहीं बना सकी है। बल्कि दोनों सरकार नौजवानों को दिगभ्रमित करने में लगी हुई है। बैठक में निर्णय ल... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 07:59 PM (IST)
        

विद्यालय बंद देख भड़के ग्रामीण

स्ावाद सूत्र, गिद्धौर (जमुई): शनिवार को पतसंडा पंचायत अंतर्गत नवसृजित प्राथमिक विद्यालय छतरपुर को बंद देख ग्रामीणों ने शिक्षा विभाग के पदाधिकारियो व प्रभारी प्रध्यानाध्यापक के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया व जमकर नारेबाजी की। प्रदर्शन कर रहे छत्तरपुर ग्रामवासी योगेन्द्र यादव, सुरेन्द्र यादव, गणेश, शकर यादव, अनिल यादव, प्रमोद यादव, पंकज सहित कई ग्रामीणों ने बताया कि विद्यालय के शिक्षकों का देर से आना औ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 07:57 PM (IST)
        

तीन दिनों बाद अपहृत लड़की बरामद

संवाद सूत्र, चन्द्रमंडीह (जमुई): प्रखंड के जलखरिया गाव से गत 25 अगस्त को ब्रह्मदेव राय की पुत्री सेम्पु कुमारी को शादी की नायत से अपहरण कर लिया गया था। चकाई थाने में अपहरण काड अंकित होने के बाद लड़की की तलाश में पुलिस ने अभियान शुरू कर दिया। तीन दिनों बाद शुक्रवार की देर रात बाद लड़की को जमुई महिसौड़ी चौक से पुलिस ने बरामद कर लिया। शनिवार को मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी के यहा 164 का बयान दर्ज कराने हेतु... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 07:56 PM (IST)
        

कुदाल से वार कर किया जख्मी

सिकन्दरा : थाना क्षेत्र के धरसंडा गांव में पानी निकासी को लेकर विवाद उत्पन्न हो गया। इस विवाद में बनारसी यादव बुरी तरह से जख्मी हो गया। इस संदर्भ में बनारसी यादव के परिजनों ने सिकन्दरा थाना में मामला दर्ज कराया है। जानकारी के अनुसार बनारसी यादव घर के बाहर लगे चापाकल का पानी का बहाव अपने खेत में कर रहा था। इसी बीच गांव के ही असरेस यादव, अशोक यादव, नुनुलाल यादव ने पानी बहाने से रोक दिया। जिसका विरोध... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 07:55 PM (IST)
        

बड़े पैमाने पर हो शिविर आयोजित : मंत्री

संवाद सहयोगी, जमुई : शहर के अशोक नगर भवन में निश्शुल्क चिकित्सा जांच शिविर का आयोजन शुक्रवार को किया गया। नलिनी फाउंडेशन व पारस एचएमआरआई हास्पिटल के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित शिविर का उद्घाटन कृषि मंत्री नरेन्द्र सिंह ने किया। अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि आर्थिक रूप से कमजोर लोगों का मुफ्त चिकित्सीय जांच सराहनीय कार्य है। जमुई के आर्थिक रूप से कमजोर लोग देश के बड़े अस्पताल में इलाज नहीं करा प... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 07:50 PM (IST)
        

बिहार के दूसरे बड़े स्टेडियम पर एसटीएफ का कब्जा

संवाद सहयोगी, जमुई : जमुई में वैसे तो स्टेडियम की कोई कमी नहीं है। जमुई मुख्यालय में समविकास योजना के तहत जमुई स्टेडियम का विकास कर करीब आठ करोड़ की लागत से श्रीकृष्ण सिंह स्टेडियम के रुप में उन्नत किया गया। गैलरी बनाई गई पर राशि की कमी के कारण अभी भी कई कार्य स्टेडियम में अधूरा पड़ा है। कहा जाता है कि पटना के मोइनुलहक स्टेडियम के बाद जमुई में बना यह स्टेडियम बिहार में दूसरा बड़ा स्टेडियम है। स्टेडिय... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 07:47 PM (IST)
        

डिजीटल इंडिया में जमुई होगा डिजीटल

संवाद सहयोगी, जमुई : प्रधानमंत्री के इंडिया को डिजीटल बनाने की योजना में जमुई सबसे आगे होगा और जमुई के डिस्ट्रीक्ट वेब पोर्टल को प्रधानमंत्री कार्यालय से जोड़ते हुए जिले के विभिन्न विभागों की अद्यतन जानकारी एक क्लिक पर उपलब्ध कराई जाएगी। उक्त बातें जिलाधिकारी शशिकांत तिवारी शनिवार को आयोजित मासिक प्रेस कांफ्रेंस में संवाददाताओं से कही। जिलाधिकारी ने बताया कि मुख्यमंत्री के साथ बैठक में जमुई जिले को... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 07:46 PM (IST)
        

पिछड़े निषाद समाज को मुख्य धारा से जोड़ना होगा : वैद्यनाथ

संवाद सहयोगी, जमुई : बिहार के पशुपालन व मत्स्य मंत्री वैद्यनाथ साहनी ने कहा कि निषाद समाज मुख्य धारा से पिछड़ गया इसे मुख्य धारा से जोड़ना होगा। इसके लिए पूर्व एवं वर्तमान मुख्यमंत्री से बात हुई है। श्री साहनी जमुई के शिल्पा विवाह भवन में आयोजित निषाद संघ के सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि निषाद जाति अतिपिछड़ा समुदाय में आता है परंतु हमारी स्थिति अनुसूचित जनजाति के समान है। श्री साहनी न... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 07:29 PM (IST)
        

जविप्र का पांच बोरी चावल जब्त

संवाद सूत्र, चंद्रमंडीह (जमुई): ग्रामीणों की सूचना पर चकाई थानाध्यक्ष ने गुरुवार की रात दुलमपुर गाव पहुंचकर जनवितरण का पांच बोरी चावल जब्त कर लिया। बरामद किए गए चावल की सूचना प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी मतलुब असगर को दी गई। थानाध्यक्ष के लिखित आवेदन के आलोक में एमओ ने दुलमपुर गाव जाकर जाच पड़ताल करने के बाद इसे षडयंत्र बताया। जानकारी के अनुसार थानाध्यक्ष द्वारा एमओ को दिए गए आवेदन में लिखा गया है कि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 07:14 PM (IST)
        

किसानों के 72 घंटे का भूख हड़ताल एक से

संवाद सहयोगी, जमुई : राष्ट्रव्यापी अभियान अंतर्गत किसान सभा के बैनर तले जिले के किसान एक सितम्बर से 72 घंटे के भूख-हड़ताल पर बैठेंगे। इस आशय की जानकारी बिहार राज्य किसान सभा के उपाध्यक्ष राजेन्द्र प्रसाद सिंह ने दी। उन्होंने बताया कि जिला मुख्यालय में आयोजित भूख-हड़ताल में सामान्य किसान, खेती के विविध स्वरूप अपनाने वाले पेशेवर किसान यथा दुग्ध उत्पादक, सब्जी उत्पादक, मुर्गा पालक, आलू-प्याज उत्पादक गन... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 07:06 PM (IST)
        
(News from Jamui, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें