Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 27,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

जमुई

तैयारी पूरी, चीफ जस्टिस का आगमन आज

संवाद सहयोगी, जमुई : जमुई व्यवहार न्यायालय में पटना उच्च न्यायालय के चीफ जस्टिस रेखा मनोहरलाल दोषित एवं निरीक्षी न्यायाधीश विकास झा समेत अन्य न्यायिक पदाधिकारी के आगमन और कार्यक्रम को लेकर तैयारियां पूरी हो गई है। दिनभर निर्माण कार्य एवं रंग-रोगन तथा साज-सज्जा को अंतिम रुप देने के लिए कारीगर लगे हुए हैं। चीफ जस्टिस के आगमन की तैयारी को लेकर जिला का स्वरुप बदल गया है। नए पार्क बनाए गए हैं और उसमें ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 07:21 PM (IST)
        

विशाल प्रदर्शन को लेकर आशा कार्यकताओं की बैठक

संवाद सूत्र, लक्ष्मीपुर(जमुई): प्रखंड मुख्यालय स्थित किसान भवन में बिहार राज्य आशा संघ के तत्वावधान में आशा कार्यकर्ताओं की बैठक हुई। बैठक की अध्यक्षता प्रखंड आशा अध्यक्ष संगीता रानी ने की। बैठक में संघ के प्रदेश अध्यक्ष कौशलेंद्र वर्मा ने अपनी मागों को लेकर सभी आशा से आगामी एक दिसंबर को जिलाधिकारी के समक्ष होने वाले विशाल प्रदर्शन में भाग लेने की अपील की। अपनी मागों का जिक्र करते हुए संघ के जिलाध... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 07:16 PM (IST)
        

किसानों को मिलेगा 1660 रुपये प्रति क्विंटल धान की कीमत : नरेंद्र सिंह

संवाद सूत्र, बरहट (जमुई): भारत सरकार ने धान खरीद पर 1360 रुपये प्रति क्विंटल की दर तय की थी मगर बिहार सरकार कृषि को बढ़ावा देने हेतु तीन सौ रुपये का बोनस देगी। अब किसानों का धान 1660 रुपये प्रति क्विंटल की दर से खरीदी जाएगी। साथ ही रबी फसल में उर्वरक की कमी नहीं होने दी जाएगी। 800 टन उर्वरक जिला पहुंच रहा है। उक्त बातें सूबे के कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह ने बुधवार को श्रीकृष्ण सिंह स्टेडियम में कही... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 07:11 PM (IST)
        

मद्य निषेध दिवस पर बच्चों ने निकाली रैली

जेएनएन, जमुई गिद्धौर : मद्य निषेध दिवस के मौके पर बुधवार को स्कूली बच्चों ने शहर में रैली निकालकर मद्य निषेध का आह्वान किया। स्कूली बच्चों की रैली को जिलाधिकारी शशिकांत तिवारी ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस मौके पर उपस्थित उत्पाद अधीक्षक प्रहलाद प्रसाद भूषण के नेतृत्व में बच्चों ने शहर के सभी मार्गो पर घूम-घूमकर शराब से होने वाली बीमारियों के प्रति लोगों को जागरूक किया। बच्चों ने नशा का जो हुआ ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 07:11 PM (IST)
        

आम आदमी पार्टी की स्थापना दिवस पर कार्यक्रम

संवाद सहयोगी, जमुई : आम आदमी पार्टी के स्थापना दिवस जिले के कई स्थानों पर कार्यक्रम आयोजित किया गया। बुधवार को पार्टी कार्यालय व जयहिंद धर्मशाला में पार्टी कार्यकर्ताओं ने बैठक कर पार्टी के उद्देश्यों को जन-जन तक पहुंचाने का संकल्प लिया। सचिव राजकुमार ने कहा कि पार्टी के पूर्व कार्यक्रम के आलोक में गांव की ओर कार्यक्रम के तहत पार्टी मिशन विस्तार का संकल्प के साथ जनाधार को मजबूत करेगी। बैठक में छात... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 07:10 PM (IST)
        

स्थापना दिवस को ले कार्यकर्ताओं ने कसी कमर

संवाद सहयोगी, जमुई : आगामी 28 नवंबर को आयोजित लोजपा का स्थापना दिवस को सफल बनाने को लेकर नेताओं ने अपनी ताकत झोंक दी है। इस बाबत बुधवार को जिले के मलयपुर स्थित कृत्यानंद मध्य विद्यालय परिसर में बैठक हुई जिसमें जिला प्रभारी विजय सिंह ने कहा कि सांसद चिराग पासवान विकास के लिए तत्पर हैं। लोजपा घर-घर तक अपनी पहुंच बनाई है। पार्टी ने उन्हें अहम जिम्मेवारी दी है। लिहाजा 28 नवंबर को जमुई का स्टेडियम मैदा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 07:10 PM (IST)
        

श्रद्धाजलि रथ का अलीगंज में हुआ स्वागत

संवाद सूत्र, अलीगंज(जमुई): प्रखंड में बुधवार को समता पार्टी के शहीद साथियों का श्रद्धाजलि यात्रा रथ अलीगंज पहुंचा। अलीगंज चौक पर शहीदों की श्रद्धाजलि सभा का आयोजन राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के प्रखंड अध्यक्ष राजेन्द्र महतो की अध्यक्षता में आयेाजित हुई। मौके पर प्रदेश महासचिव हिमाशु पटेल ने कहा कि जंगलराज कुशासन एवं जालिम राज के चौहद्दी में बिहार की आवाम फंसी हुई है। 1994 में जब जंगलराज अपने चरम सीम... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 07:10 PM (IST)
        

फर्जीवाड़ा कर की जा रही राशि की निकासी

संवाद सूत्र, अलीगंज (जमुई): इन दिनों आरबीआइ से कॉल कर एटीएम उपभोक्ता को ठगने का काम धड़ल्ले से जारी है। प्रखंड के कैयार पंचायत अंतर्गत मेसौढ़ा गाव निवासी साकेन्द्र यादव का मोबाइल नम्बर 9939713021 पर 9771909485 से कॉल आया। मैं आरबीआइ से बोल रहा हूं। आप अपना पासवर्ड नम्बर, पिन नंबर, खाता नम्बर बताएं। नहीं बताने पर कहा कि आपका खाता बंद कर दिया जाएगा। पासवर्ड नंबर बताते ही बुधवार को इन के खाता नंबर 118... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 07:10 PM (IST)
        

महिला कालेज में साम्प्रदायिक सद्भावना समारोह संपन्न

संवाद सहयोगी, जमुई : 19 नवम्बर से 25 नवम्बर तक स्थानीय श्यामा प्रसाद सिंह महिला महाविद्यालय में आयोजित साम्प्रदायिक सद्भावना कार्यक्रम का मंगलवार को भव्य आयोजन के साथ समापन हो गया। इस अवसर पर कालेज की छात्राओं ने नृत्य, संगीत और भाषण प्रतियोगिता में भाग लेकर ऐसा समा बांधा कि कार्यक्रम में भाग लेने वाले लोग बाग-बाग हो गए। इस कार्यक्रम में लगातार एक सप्ताह तक छात्राओं को विभिन्न तरह की प्रतियोगिता क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 08:14 PM (IST)
        

बंगलादेशी बच्चा तस्कर गिरोह की महिला गिरफ्तार

संवाद सूत्र, सिमुलतला(जमुई): अंतरराष्ट्रीय बच्चा तस्कर गिरोह की एक महिला सदस्य को स्थानीय पुलिस ने रेलवे कलोनी से गिरफ्तार किया। उक्त महिला दो वर्षीय एक मासूम बच्चा को लेकर भाग रही थी। गिरफ्तार महिला तस्कर का नाम संध्या रानी, पति मनिन्द्रनाथ मंडल है जो बंगलादेश के खुल्ना राच्य के कालीगश थाना अंतर्गत लखीकातपुर गांव की रहने वाली है। गिरफ्तारी के बाद जानकारी देते हुए सिमुलतला थानाध्यक्ष अरविन्द क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 08:14 PM (IST)
        

चीफ जस्टिस का कार्यक्रम बदला

संवाद सहयोगी, जमुई : आगामी 27 नवम्बर को जमुई जिला न्यायालय परिसर में पटना उच्च न्यायालय के चीफ जस्टिस रेखा मनोहर लाल दोसित के कुछ घंटे का कार्यक्रम बदलकर अब रात्रि विश्राम में तब्दील हो गया है। देर शाम मिली जानकारी के अनुसार पूर्व निर्धारित 27 नवम्बर के कुछ घंटे के कार्यक्रम की जगह चीफ जस्टिस जमुई पहुंचने के बाद न्यायालय परिसर में बने एडीआर बिल्डिंग न्याय सदन और जिला जज के न्यायालय भवन के उपर बने ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 07:57 PM (IST)
        

26 से होगा एलपीजी डायरेक्ट बेनिफिट रजिस्ट्रेशन

संवाद सहयोगी, जमुई : जमुई जिले के सभी गैस एजेंसी के मालिक तथा अधिकृत प्रबंधकों की एक बैठक अनुमंडलाधिकारी जमुई के कार्यालय कक्ष में आयोजित कर एलपीजी गैस से जुड़े कई बिंदुओं पर चर्चा और विचार-विमर्श किया गया। बैठक में यह तय हुआ कि प्रशासन द्वारा एक टीम बनाकर सभी होटल, मिठाई दुकान तथा अवैध रुप से घरेलू गैस सिलेंडर की रीफिल करने वालों के यहां छापेमारी की जाएगी। अगर ऐसी जगहों पर 14.2 केजी घरेलू सिलेंडर ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 07:54 PM (IST)
        

दुर्घटना में मारे गए संतोष के परिजनों से मिले विधायक

संवाद सहयोगी, जमुई : एम्बुलेंस लेकर पटना जाने के क्रम में नालंदा जिले के चंडी के समीप ट्रक से सीधी टक्कर में मारे गए संतोष की पत्‍‌नी व उसके बच्चों से मंगलवार को जमुई विधायक अजय प्रताप सिंह मिलने पहुंचे। उन्होंने परिजनों को इस दु:ख की घड़ी में ढांढस बंधवाया और हिम्मत रखने की बात कही। व्यवसायी संघ के अध्यक्ष चंद्रदेव सिंह, राजद नेता अमर कुमार भगत, पूर्व सचिव मोहन राव व व्यवसायिक संघ के सचिव ने विधाय... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 07:53 PM (IST)
        

स्कूली बच्चों ने चलाया सफाई अभियान

संवाद सहयोगी, जमुई : स्वच्छता अभियान के तहत मंगलवार को स्थानीय एनडीपीएस स्कूली बच्चों ने भी जमुई के विभिन्न जगहों पर साफ-सफाई किया। सफाई अभियान का विद्यालय संचालक डायरेक्टर बैजनाथ पंडित एवं प्राचार्य प्रदीप कुमार घोषाल के नेतृत्व में किया गया। छात्र-छात्राओं ने विद्यालय परिसर से सफाई की शुरुआत की जो एसपी आवास, डीएम आवास, एसडीओ आवास, डीएम कार्यालय, सेल टैक्स आफिस, बजरंगबली चौक, रजिस्ट्री कचहरी, केक... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 07:13 PM (IST)
        

खलिहान में लगी आग, एक लाख का नुकसान

संवाद सूत्र, सरौन(जमुई): प्रखंड के चन्द्रमंडीह थाना अंतर्गत धावाटाड गाव में मंगलवार की सुबह एक खलिहान में अचानक आग लग जाने से लगभग एक लाख की संपत्ति जलकर राख हो गई। मिली जानकारी के अनुसार धावाटाड निवासी मतलु तूरी के खलिहान में अचानक आग लग जाने से पाच सौ बोझा धान, लकड़ी, नगद दो हजार, एक मोबाइल सहित करीब एक लाख की संपत्ति जलकर राख हो गई। खलिहान में आग लगने की सूचना पाकर ग्रामीणों की भीड़ वहा पहुंची तथ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 07:13 PM (IST)
        

कैनाल के पानी ने किसानों को किया बर्बाद

संवाद सूत्र, लक्ष्मीपुर(जमुई): मंगलवार को बरहट प्रखंड के पाड़ों निवासी कैलू रावत के घर का चूल्हा नहीं जला। कुछ ऐसी ही स्थिति उस गाव के बालेश्वर रावत के भी घर की थी। पाड़ों के ही मनोज पासवान के घर तो बिल्कुल सन्नाटा पसरा था। ऐसा लग रहा था कि मानों पूरे पाड़ों मे मातम आ गया हो। पूछने पर मनोज और बालेश्वर फफक-फफककर रोने लगे। उन्होंने जो बताया उससे ऐसा लगा कि उनके ऊपर पहाड़ टूट पड़ा हो। दरअसल वे सभी पाड़ों क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 07:12 PM (IST)
        

कई कांड का फरारी अपराधी गिरफ्तार

संवाद सूत्र, सिमुलतला(जमुई): स्थानीय पुलिस ने सोमवार की रात्रि एक अपराधी को हथियार के साथ गिरफ्तार किया। गिरफ्तार अपराधी की पहचान पड़रिया गांव के रैफा मिया के रूप में हुई है। रैफा के उपर सिमुलतला थाना के साथ-साथ रेल थाना झाझा एवं किउल में कई मामले दर्ज हैं। इसकी जानकारी देते हुए सिमुलतला थानाध्यक्ष अरविन्द कुमार ने बताया कि गिरफ्तार अभियुक्त रैफा मिया अपने ही गाव के मनीर मिया के घर सुन्नत के एक ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 06:51 PM (IST)
        

बिना सूचना के फरार शिक्षकों पर गिरी गाज

संवाद सूत्र, चकाई(जमुई): प्रखंड मुख्यालय स्थित उत्क्रमित मध्य विद्यालय नगरी में बिना सूचना के लगातार सात दिनों से अनुपस्थित तीन शिक्षकों की हाजिरी काटते हुए वेतन पर रोक लगाने का निर्देश विद्यालय शिक्षा समिति अध्यक्ष सीता देवी एवं मुखिया गुड़िया देवी ने प्रखंड विकास पदाधिकारी चंदन कुमार एवं प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी जवाहर राय को दिया है। विद्यालय निरीक्षण के दौरान बच्चों ने बताया कि एक माह से विद्यालय... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 06:51 PM (IST)
        

ट्रक की चपेट में आने से युवक जख्मी

संवाद सूत्र, चन्द्रमंडीह(जमुई): चकाई-देवघर मुख्य मार्ग पर चन्द्रमंडीह थाना क्षेत्र के गोपीडीह मोड़ के निकट उपाध्याय होटल के सामने ट्रक की चपेट में आने से एक युवक गंभीर रुप से जख्मी हो गया। जानकारी के अनुसार बाका जिले के बौंसी थाना क्षेत्र के अंगारु जबरा गाव निवासी रमेश राय के 30 वर्षीय पुत्र सनोज कुमार सड़क किनारे बैठकर नाश्ता कर रहा था। इसी दौरान देवघर की ओर से आ रही ट्रक अनियंत्रित होकर सड़क किनारे... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 06:51 PM (IST)
        

देसी कट्टा के साथ युवक गिरफ्तार

संवाद सूत्र, सिकन्दरा(जमुई): सोमवार की रात्रि तकरीबन 9 बजे के करीब सिकंदरा पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर नवादा रोड स्थित लाइसेंसी शराब दुकान के समीप एक युवक को देसी कट्टा के साथ गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार युवक की पहचान सिकंदरा निवासी उमेश यादव पिता बालदेव यादव के रूप में की गई है। इस संबंध में थानाध्यक्ष रामअवतार पासवान ने बताया कि गिरफ्तार अभियुक्त काड संख्या 5/11 का अप्राथमिकी अभियुक्त भी है ज... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 06:51 PM (IST)
        
(News from Jamui, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें