1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

जमुई

अनियमित बिजली आपूर्ति से किसान हुए हलकान

जमुई। अनियमित बिजली आपूर्ति की समस्या को लेकर शुक्रवार को गिद्धौर स्थित पंचमंदिर के प्रांगण में प्रखंड के कृषकों की बैठक आयोजित हुई। बैठक की अध्यक्षता युवा समाजसेवी व कोल्हुआ पंचायत के धोबघट गाव निवासी कृषक कुनकुन सिंह ने की। बैठक में बिजली की किल्लत से कृषकों को हो रही परेशानी तथा बिजली विभागीय कर्मियों की लापरवाही से उत्पन्न स्थिति पर किसानों ने विचार- विमर्श किया। मौके पर कृषक कुनकुन सिंह ने कह... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 06:37 PM (IST)
        

परिवर्तन रैली को लेकर चला जनसंपर्क अभियान

जमुई। मंगलवार को भागलपुर के हवाई अड्डा मैदान में प्रधानमंत्री की परिवर्तन रैली को ऐतिहासिक बनाने के लिए जमुई में एनडीए के नेता कोई कोर कसर नहीं छोड़ी है। सभी ज्यादा से ज्यादा लोगों को रैली में ले जाने की कवायद में जुटे हैं। लोजपा के प्रदेश महासचिव अनिल सिंह जमुई प्रखंड के कई गांवों में जनसंपर्क चलाकर अपने लोगों को रैली में भाग लेने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि जाने वाले लोगों के लिए वाहन और खाने... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 06:33 PM (IST)
        

परिवर्तन रैली में भाग लेने के लिए कार्यकर्ता रवाना

जमुई। भागलपुर में होने वाले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के परिवर्तन रैली को सफल बनाने के लिए सोमवार को झाझा से हजारों कार्यकर्ता भाजपा नेता सह पूर्व विधायक डॉ. रविन्द्र यादव के नेतृत्व में दर्जनों वाहनों से भागलपुर के लिए रवाना हुए। पहली बार झाझा वासियों को झाझा से इतना बड़ा काफिला रैली के लिए रवाना होते देखने को मिला। काफिला को देख एनडीए कार्यकर्ताओं में खुशी का माहौल देखा गया। शहर के गाधी चौक से न... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 06:29 PM (IST)
        

कचौड़ी व सॉस का जायका भी चखेंगे रैली समर्थक

जमुई। मंगलवार को भागलपुर में आयोजित भाजपा की परिवर्तन रैली में जमुई से लगभग 45 से 50 हजार लोग शिरकत करेंगे। भाजपा जिलाध्यक्ष प्रकाश कुमार भगत ने जमुई में उक्त दावा करते हुए कहा कि लोगों के उत्साह के सामने हमारे संसाधन कम पड़ गए हैं। ऐसी स्थिति है कि बाजार की सारी उपलब्ध गाड़ियां बुक हो चुकी हैं और समर्थकगण पड़ोसी राज्य झारखंड के गिरीडीह व पश्चिम बंगाल के आसनसोल से गाड़ियां मंगाकर भागलपुर जाने की तैयार... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 06:27 PM (IST)
        

सड़क दुर्घटना में दो घायल

जमुई। चकाई-गिरीडीह मुख्यमार्ग पर नवादा मोड़ के समीप दो बाइक सवार ट्रक की चपेट में आने से गंभीर रूप से घायल हो गए। बताया जाता है कि बामदह के बरमसिया गांव निवासी अजय किस्कू तथा हिनाएन टुड्डू अपने बाइक पर सवार होकर बराकोला गाव से चकाई आ रहा था कि नवादा मोड़ पर चकाई की ओर से आ रही एक ट्रक की चपेट में आ गया जिससे दोनों बाइक सवार गंभीर रूप से जख्मी होकर सड़क किनारे नीचे गिर पड़ा। परिजनों ने दोनों घायलों को... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 06:18 PM (IST)
        

हत्या के आरोप में छह को आजीवन कारावास

जमुई। जमुई के अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश (तीन) राजेश कुमार ने हत्या के एक मामले में सोमवार को शरदानंद झा और उनके पांच पुत्रों को आजीवन कारावास की सजा सुनाई। न्यायालय ने सबकों को 10-10 हजार रुपये का जुर्माना किया है। जुर्माने की रकम नहीं देने पर तीन-तीन महीने की अतिरिक्त सजा भुगतनी होगी। जानकारी के अनुसार, 10 मार्च, 2001 को पुरानी बाजार झाझा के श्याम सुंदर झा अपने भाई दिलीप कुमार झा, मदन मुरारी... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 06:14 PM (IST)
        

शिविर लगाकर पेंशन राशि का किया वितरण

जमुई। सोमवार को स्थानीय एमजीएस उच्च विद्यालय के प्रांगण में प्रखंड के छापा पंचायत के सैकड़ों वृद्ध महिला एवं पुरूषों के बीच वृद्धापेंशन राशि का वितरण किया गया। मुखिया किरण कुमारी की देखरेख में लाभुकों को चार माह की पेंशन राशि दी गई। पेंशन लेने में किसी वृद्ध को कोई दिक्कत का सामना न करना पड़े उसके लिए चार स्टॉल लगाए गए थे। इस मौके पर पंचायत के पंचायत सेवक जक्खू माझी ने बताया कि इस शिविर में वृद्धाप... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 06:05 PM (IST)
        

..और यहां युवतियों की शादी की योग्यता है बीड़ी

जमुई। यूं तो लड़कियों की शादी की योग्यता उसकी उम्र व शिक्षा होती है। परंतु गिद्धौर प्रखंड के मौरा पंचायत के धनियाठीका गांव में लड़कियों की शादी की योग्यता बीड़ी बनाने की कला पर निर्भर है। अगर किसी की शादी हो गई और उसे बीड़ी बनाना नहीं आया तो फिर महिलाओं को तलाक की त्रासदी भी झेलनी पड़ती है। दरअसल इस गांव में महिलाएं चौका-चूल्हा के लिए बीड़ी बनाने में अपना जीवन न्यौछावर कर देती है। वहीं गांव के अधिकांश प... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 05:57 PM (IST)
        

शिक्षक से दु‌र्व्यवहार पर सीएम मांगें माफी: जन अधिकार पार्टी

जमुई। जन अधिकार पार्टी द्वारा शहर के कचहरी चौक स्थित स्वर्गीय अभय सिंह के प्रतिमा स्थल के सामने एक दिवसीय धरना दिया गया। इसकी अध्यक्षता पार्टी के जिलाध्यक्ष प्रमोद कुमार मंडल ने की। धरना में जन अधिकार पार्टी के कार्यकर्ताओं ने बीते दिनों पटना में मदरसा शिक्षक एवं टोलासेवक पर बर्बरतापूर्वक लाठीचार्ज की निंदा की। वक्ताओं ने कहा कि जिन शिक्षकों के जिम्मे बच्चों के भविष्य निर्माण का दायित्व है उनके स... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 05:40 PM (IST)
        

उपयोगिता जमा नहीं करने पर डीडीओ का होगा वेतन बंद

जमुई। विद्यालयों में साइकिल, पोशाक, छात्रवृत्ति एवं अन्य मद की राशि के वितरण एवं खर्च के बाद लंबित उपयोगिता प्रमाण पत्र जमा करने के लिए विभागीय प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। इसी क्रम में सोमवार को विभागीय निर्देश के आलोक में शिक्षा भवन में जिला शिक्षा पदाधिकारी बीएन झा की अध्यक्षता में एक बैठक हुई। इसमें जिला कार्यक्रम पदाधिकारी (स्थापना) महेन्द्र झा एवं सभी निकासी एवं व्ययन पदाधिकारी (डीडीओ) को सॉफ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 05:28 PM (IST)
        

शिवशंकर होंगे झाझा से माकपा उम्मीदवार

जमुई। आसन्न विधानसभा चुनाव को लेकर अब सभी राजनैतिक दलों ने रणनीतिक स्तर पर तैयारी शुरू कर दी है। इसी बाबत वामदलों ने जिले के सभी चार विधानसभा क्षेत्रों से पार्टी के प्रत्याशियों के नामों का प्रस्ताव पारित कर राज्य कमेटी के पास भेज दिया है। झाझा से मा‌र्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी ने बीड़ी मजदूर यूनियन के नेता व सीटू के उपाध्यक्ष वयोवृद्ध शिवशंकर सिंह को झाझा विधानसभा क्षेत्र से प्रत्याशी बनाने का प्र... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 05:22 PM (IST)
        

20 लाख कमाई वाला रेलवे स्टेशन उपेक्षित

जमुई। पूर्व रेलवे कोलकता एवं पूर्व मध्य रेलवे हाजीपुर रेलवे बोर्ड के आसनसोल व दानापुर रेल मंडल के सीमात को अलग करने वाला पर्यटक स्थल के रुप में विख्यात सिमुलतला हमेशा रेलवे सुविधा के मामले में उपेक्षित रहा। 15-20 लाख रुपये मासिक आय देने वाला इस हिल स्टेशन का फिक्रकिसी जनप्रतिनिधियों को नहीं रह गया है। स्टेशन की दुर्दशा व सुविधाएं निम्न स्तर की है। सिमुलतला स्टेशन से यात्रा करने वाले यात्री लगभग 2... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 08:35 PM (IST)
        

तीन हजार की आबादी को मयस्सर नहीं है बिजली

जमुई। किउल नदी के कछार पर बसे खैरा प्रखंड का चननवर गांव को बिजली मयस्सर नहीं। इस विशाल गांव की आबादी लगभग 3000 है जो चुनाव के वक्त आने वाले सभी प्रत्याशियों को बिजली की व्यथा सुनाते हैं और प्रत्याशी बिजली लाने का वादा भी करते हैं परंतु चुनाव के बाद यह वादा ही बना रह जाता है। गांव के मनोज कुमार ने कहा कि बिजली हमलोगों के लिए स्वप्न है। हमलोग आज भी लालटेन युग में जीते हैं। शिवदानी का कहना है कि आ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 08:32 PM (IST)
        

सरौन का पंचायत भवन जर्जर

जमुई। व्यवस्था को मुंह चिढ़ाता नजर आता है सरौन का जर्जर पंचायत भवन। वर्तमान में यह भवन भुतबंगला बनकर रह गया है। किवाड़, खिड़की एवं छत टूटकर ध्वस्त हो गया है। ऐसे में अब यह जनप्रतिनिधियों का नहीं बल्कि जानवरों का बसेरा प्रतीत होने लगा है। यहां पर जानवरों का जमावड़ा लगने के अलावा शराब की बोतलों का ढेर लगा रहता है। इस बाबत सरौन पंचायत के पंचायत समिति मालिक चंद साह कहते हैं कि पंचायत भवन ठीक अवस्था में न... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 08:29 PM (IST)
        

दो दशक बाद भी नहीं बन पाया मास्टर प्लान

जमुई। 15 अगस्त के बाद लगातार हुई बारिश ने जहां उमस भरी गर्मी से राहत दी है वहीं दूसरी ओर जमुई शहरवासियों को परेशानी में डाला। जिला का दर्जा प्राप्त किए जमुई को दो दशक का समय होने को है परंतु जल निकासी का अब तक कोई मास्टर प्लान नहीं बन सका है। लिहाजा बरसात के दिनों में शहर की तस्वीर नगर परिषद को आइना दिखा जाती है। सुंदर शहर हो अपना, हर शहरवासियों का सपना होता है। जमुई नगर परिषद की सकरी गलियां सर... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 07:54 PM (IST)
        

लाखों की आबादी पर 30 कूड़ादान

जमुई। शहर में कूड़ा निस्तारण की कोई व्यवस्था नहीं है। नतीजतन नगर में कूड़ा फेंकने तथा जमा करने की परम्परा बन गई है। शहर के कचहरी चौक, महाराजगंज बाजार, पुरानी बाजार, बोधवन तालाब रोड, महिसौड़ी सहित अन्य स्थानों पर कूड़े का अंबार प्रतिदिन देखने को मिलता है। शहरवासी सड़क को कूड़ादान बना डालते हैं। छत पर से कूड़ा सड़क पर फेंकना परम्परा सी बन गई है। कई बार कूड़ा फेंकने के दौरान इसका शिकार राहगीर हो जाते हैं। ब... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 07:52 PM (IST)
        

फाइल में दफन गरीबों का पेंशन

जमुई। गरीबों को पेंशन देने के लिए सरकारी स्तर पर सुस्ती अब जगजाहीर होने लगी है। पेंशन की आस में गरीब कार्यालय के बाबुओं को ढूंढते नजर आते हैं। पेंशन आवेदनों का निपटारा नहीं हो पा रहा है। सरकार द्वारा लागू बिहार लोक सेवाओं का अधिकार एक्ट भी लाभुकों को लाभ दिला पाने में विफल रहा है। अलीगंज प्रखंड के आढ़ा, कोदवरिया, कैथा सहित प्रखंड में इस योजना की वर्तमान स्थिति के लिए काफी हद तक जिम्मेवार है। जानका... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 07:50 PM (IST)
        

काम ना मिलने के कारण मजदूर कर रहे पलायन

जमुई। अलीगंज में इन दिनों मजदूर पलायन करने को विवश हैं जहां सरकार मजदूरों को मनरेगा के तहत मजदूरों को 100 दिनों का महात्मा गांधी रोजगार गारटी योजना के तहत काम देने का वादा भले कर चुकी हो लेकिन मजदूरों को काम अलीगंज प्रखंड में इन दिनों नहीं मिलने के कारण पलायन करने को विवश हैं। मजदूर को काम नहीं मिलने से प्रदेश से बाहर यूपी, बंगाल, कोलकाता आदि दूसरे राज्यों में जाकर काम करने को विवश है। मजदूर श्याम... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 07:49 PM (IST)
        

प्रभार पर चल रहे अधिकाश विभाग

जमुई। एक तो काम की अधिकता उपर से प्रभार ढोने की स्थिति में भला काम किस ढंग से होगा। अलीगंज प्रखंड में छ: राजस्व कर्मचारी 13 पंचायत सचिव, एक अंचल निरीक्षक एवं एक अंचल अमीन का पद स्वीकृत है किन्तु इस प्रखंड में छह: के जगह पर केवल तीन ही राजस्व कर्मचारी है। आश्चर्य की बात यह है सहकारिता पदाधिकारी, प्रखंड कल्याण पदाधिकारी का पद रिक्त है और प्रभार से काम लिया जा रहा है। उपरोक्त परिस्थितियों में 13 पंचा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 07:48 PM (IST)
        

जमालपुर ने भागलपुर को 1-0 से हराया

जमुई। शहीद लुकमान फुटबॉल टूर्नामेंट के दूसरे दिन रविवार को भागलपुर एवं जमालपुर के बीच खेले गए मैच में जमालपुर ने भागलपुर को एक गोल से पराजित कर दिया। इसके पूर्व मुख्य अतिथि भाजयुमो के प्रदेश महामंत्री मनीष कुमार पांडेय एवं प्रखंड विकास पदाधिकारी सतीश कुमार ने दोनों खिलाड़ियों से परिचय कर खेल का शुभारंभ किया। मैच के प्रथम पाली में कोई गोल नहीं हुआ। जबकि दूसरी पाली के 15वें मिनट के अंतराल में ही जमाल... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 07:46 PM (IST)
        
(News from Jamui, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें