1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

जमुई

तेजी से कट रहा है बेसकीटांड़ जंगल

जमुई। बेसकीटांड़ से चंद्रमंडीह थाना के बीच मुख्य सड़क पर अवस्थित बेसकीटांड़ जंगल विभागीय उदासीनता के चलते बड़ी तेजी से कट रहा है। दिनदहाड़े प्रतिदिन सैकड़ों लोग जंगल काटते नजर आ रहे हैं और वन विभागकर्मी उदासीन बने नजर आ रहे हैं। जब सड़क किनारे जंगल की हालात ऐसी है तो दूर-दराज की बात करना ही बेमानी है। वन विभागकर्मी जंगलों की सुरक्षा को ले कभी नहीं दिखाई देते हैं। जब वन कटाई की तस्वीर उतारने की कोशिश की ग... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 08:54 PM (IST)
        

संवेदक की लापरवाही से अधूरा पड़ा है सामुदायिक भवन

फोटो- 01 जमुई- 47,48 संवाद सूत्र, सरौन(जमुई): जमुई। एक तरफ जहां सरकार महादलित टोलों के विकास के लिए घोषणाओं एवं शिलान्यासों की झड़ी लगा दी है वहीं यह अपने अंजाम तक पहुंच पाया है या नहीं इसे देखने वाला कोई नही है। ये नहीं है कि सरकार ने महादलित बस्तियों के विकास के लिए कार्य नहीं किए लेकिन दुर्भाग्यवश जिसे विकास करने की जिम्मेदारी दी गई वहीं दगाबाजी कर बैठा। अभी भी चकाई प्रखंड के कई ऐसे महादलित... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 08:37 PM (IST)
        

केन्द्रीय विद्यालय सांसद की देन : रविशंकर

जमुई : लोजपा के संगठन सचिव रविशंकर पासवान ने कहा कि झाझा में केन्द्रीय विद्यालय सांसद चिराग पासवान की देन है। यह कार्य उन्हीं के मेहनत का परिणाम है। उन्होंने कहा कि सांसद ने चुनाव जीतने के बाद झाझा में अधर में अटका केन्द्रीय विद्यालय के प्रस्ताव को एनडीए सरकार के मंत्री से मिलकर आगे बढ़वाया और इस मुकाम तक पहुंचाया। उन्होंने कहा कि केन्द्रीय विद्यालय खुलने से जमुई के लोगों को काफी सुविधा होगी। उन्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 08:35 PM (IST)
        

नियोजित शिक्षकों ने बीडीओ को सौंपा चेक

जमुई। बुधवार को बिहार पंचायत नगर प्रारंभिक शिक्षक संघ के बैनर तले नियोजित शिक्षकों ने प्रखंड अध्यक्ष लक्ष्मी कुमार के नेतृत्व में आपदा प्रबंधन को लेकर बीडीओ मनोज मुर्मू को चेक सौंपा। इस मौके पर बीडीओ मनोज मुर्मू ने नियोजित शिक्षकों को सामाजिक कायरें में भागीदारी निभाने हेतु बधाई दी। उन्होंने कहा कि हमारे समाज में शिक्षकों का स्थान सबसे ऊपर है। ऐसी स्थिति में शिक्षकों ने सामाजिक दायित्व का निर्वहन ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 08:00 PM (IST)
        

प्राइवेट स्कूल संचालकों ने निकला कैंडिल मार्च

जमुई। प्राइवेट स्कूल एवं चिल्ड्रेन वेलफेयर एसोसिएशन के तत्वावधान में बुधवार की शाम नालंदा में डीपीएस के निदेशक देवेन्द्र प्रसाद सिन्हा की निर्मम हत्या के खिलाफ कैंडिल मार्च निकाला गया। कैंडिल मार्च में शामिल सैकड़ों लोगों ने सरकार से मांग किया कि जल्द से जल्द दोषियों को गिरफ्तार किया जाए। कैंडिल मार्च से पूर्व एसोसिएशन के सदस्यों ने दो मिनट का मौन रखकर मृत आत्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 07:52 PM (IST)
        

महागठबंधन प्रत्याशी की जीत सुनिश्चित : जयप्रकाश

जमुई। विधान परिषद चुनाव में जदयू-राजद महागठबंधन के प्रत्याशी की जीत सुनिश्चित है। मुंगेर, जमुई, लखीसराय एवं शेखपुरा के पंचायत प्रतिनिधि इसके लिए गोलबंद हो चुके हैं। एनडीए उम्मीदवार लड़ाई में दूर-दूर तक नजर नहीं आ रहा है। उक्त बातें बांका सांसद जयप्रकाश नारायण यादव ने कही। वे बुधवार को प्रखंड क्षेत्र के कुरबाटांड़ चौक पर पंचायत प्रतिनिधियों को संबोधित कर रहे थे। महागठबंधन समर्थित विधान परिषद प्रत्य... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 07:50 PM (IST)
        

भाजपा को नहीं पच रहा महागठबंधन : जयप्रकाश

जमुई। पूरे बिहार में 24 सीटो पर विधान परिषद का चुनाव महागठबंधन के साथ हो रहा है। यह पहली लड़ाई है फिरकापरस्त ताकतों को दूर भगाने की। उक्त बातें स्थानीय कांग्रेस आश्रम के प्रागण में पूर्व केन्द्रीय मंत्री सह बाका के सासद जयप्रकाश नारायण यादव ने महागठबंधन के विधान परिषद उम्मीदवार संजय प्रसाद के पक्ष में आयोजित आमसभा में कही। उन्होंने कहा कि जिस ईमारत पर हम खड़े हैं यह बाबा भीमराव अम्बेडकर, लोहिया, लोक... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 07:49 PM (IST)
        

सिविक एक्शन प्रोग्राम के तहत बांटी गई सामग्री

जमुई। सामाजिक रास्ते से भटके लोगों को सही रास्ते पर लाने के उद्देश्य को लेकर बुधवार को सीआरपीएफ के 215 बटालियन के जी कंपनी के द्वारा प्रखंड क्षेत्र के बघमरिया कोड़ासी के प्राथमिक विद्यालय के प्रागण में सिविक एक्शन कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस दौरान स्कूली बच्चे एवं ग्रामीणों के बीच दैनिक जीवनोपयोगी सामग्री का वितरण किया गया। कंपनी के अधिकारी निरीक्षक मोहन सिंह ने कहा कि सामजिक रास्ते से भटके हुए... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 07:47 PM (IST)
        

लंगूर को पकड़ने पटना से आई टीम

जमुई। विगत दस दिनों से झाझा शहर में आतंक का पर्याय बन चुका एक लंगूर को पकड़ने के लिए वन विभाग ने पटना से टेकू लाइजर गन से लैस एक टीम को बुधवार को झाझा बुलाया। इस मामले को जमुई डीएफओ नंदकिशोर खुद देख रहे हैं। अभी तक पागल लंगूर ने दो दर्जन से अधिक लोगों को घायल कर चुका है। वहीं वन विभाग द्वारा सभी घायलों को उपचार के लिए राशि भी उपलब्ध कराएगी। इस संदर्भ में डीएफओ नंदकिशोर ने कहा कि पागल लंगूर को पक... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 07:35 PM (IST)
        

होर्डिंग में रहेगा उर्वरक का स्टॉक : डीएम

जमुई। जिलाधिकारी शशिकात तिवारी की अध्यक्षता में कृषि टास्क फोर्स की बैठक बुधवार को प्रखंड स्थित कृषि विज्ञान केंद्र खादीग्राम के सभागार में आयोजित हुआ। बैठक में लाइन विभाग के पदाधिकारियों ने भाग लिया। मौके पर जिलाधिकारी शशिकात तिवारी ने कहा कि नक्सल प्रभावित जमुई जिला की जीविका का मुख्य साधन कृषि है। इसलिए कृषि कार्य में किसी प्रकार की अनियमितता व कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। किसान के खेत में प... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 07:33 PM (IST)
        

पकड़ाया चोर पागल निकला

जमुई। स्थानीय इंटरस्तरीय परियोजना बालिका उच्च विद्यालय के थर्ड फ्लोर पर रखे वाटर टैंक में मंगलवार की रात एक युवक को कुछ डालते देख किसी ने देख लिया। घटना रात 10 बजे की है। बात फैलते देर नहीं लगी। रात में ही बड़ी संख्या में ग्रामीण जुटे व यह जानना चाहा कि देर रात को उक्त विद्यालय की छत पर कोई अजनबी ऐसी हरकत क्यों कर रहा है। यहा बता दें कि परियोजना विद्यालय की छत पर रात को चढ़ पाना इसलिए संभव नहीं है ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 07:28 PM (IST)
        

उम्मीद की आस : आगे थाने पहुंची बहू तो पीछे सास

जमुई। बेटे पर हक जताना एक मा को मंहगा पड़ा। बहू चाहती है कि उसका पति उसका व सिर्फ उसका है लेकिन मा चाहती है कि बेटे पर पहला हक उसका है। मामला यही था। बेटा पुणे में काम करता है। हिसाब वह अपनी मा को देता है। और यही बात बहू को बर्दाश्त नहीं हुई। बात थाने तक आ पहुंची। लखनकियारी पंचायत के हडवापहडी गाव के मानदेव दास की पत्‍‌नी लुखडी देवी की शिकायत है कि उसकी बहू ने उसके पूरे परिवार को अशात कर रखा है। वही... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 07:25 PM (IST)
        

शिक्षक बर्खास्त

जमुई। सदर प्रखंड अंतर्गत जनता उच्च विद्यालय अड़सार के सहायक शिक्षक सुरेन्द्र प्रसाद सिंह को बर्खास्त कर दिया गया। वे फर्जी प्रमाण-पत्र पर कार्यरत थे। इस आशय की जानकारी जिला शिक्षा पदाधिकारी बीएन झा ने देते हुए बताया कि माध्यमिक शिक्षा निदेशक द्वारा जांचोपरांत उन्हें बर्खास्त किया गया है। बता दें कि इसके पूर्व जिला शिक्षा पदाधिकारी स्तर से जांच में इस बात का खुलासा हुआ था कि सहायक शिक्षक सुरेन्द्र स... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 07:21 PM (IST)
        

13 फर्जी शिक्षकों ने दिया त्याग पत्र

जमुई। हाईकोर्ट द्वारा निर्धारित तिथि 9 जुलाई तक स्वेच्छा से त्याग पत्र देने का असर दिखने लगा है। अब तक तेरह फर्जी शिक्षकों ने संबंधित नियोजन इकाई को त्याग पत्र सौंपा है। जिसकी सूचना संबंधित प्रखंड के बीईओ द्वारा जिला शिक्षा कार्यालय को उपलब्ध कराई गई है। जिला शिक्षा पदाधिकारी बीएन झा ने बताया कि बरहट प्रखंड में 5, झाझा में 4, चकाई में 3 तथा जमुई प्रखंड में 1 शिक्षक ने त्याग पत्र दिया है जिसकी सूची... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 07:20 PM (IST)
        

आचार संहिता समाप्त होने पर होगा केन्द्रीय विद्यालय का उद्घाटन : अनिल सिंह

जमुई। लोजपा नेता अनिल सिंह ने कहा कि आदर्श आचार संहिता समाप्त होने के बाद विधिवत रूप से झाझा में केन्द्रीय विद्यालय का उद्घाटन सांसद चिराग पासवान द्वारा किया जाएगा। श्री सिंह लोजपा कार्यालय में आयोजित बैठक को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि सांसद ने झाझा को पहली सौगात के रूप में केन्द्रीय विद्यालय दिया है जो भविष्य में मील का पत्थर साबित होगा। जिले में शिक्षा का अलख जगाने के साथ-साथ सर्वागीण वि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 07:18 PM (IST)
        

सिमुलतला विद्यालय के छात्र-छात्राओं के चेहरे पर दिखा उत्साह

जमुई। दो माह की लंबी छुट्टी के बाद सिमुलतला आवासीय विद्यालय पहुंचे छात्र व छात्राएं। छात्र व छात्राओं के चेहरे में बिहार बोर्ड परीक्षा में इतिहास रचने की खुशी का उत्साह उसके चेहरे में स्पष्ट दिखाई दे रहा था। वहीं अभिभावकों ने विद्यालय के कीर्तिमान परीक्षाफल का श्रेय विद्यालय के शिक्षक व शिक्षिकाओं के साथ-साथ छात्र व छात्राओं की कड़ी मेहनत को देते हुए विद्यालय के प्रति सहानुभूति का भाव दिखाए। जानकार... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 07:17 PM (IST)
        

लूटी गई मोटरसाइकिल बरामद

जमुई। बुधवार को लक्ष्मीपुर थाना प्रभारी विवेक भारती के नेतृत्व में पुलिस बल ने थाना क्षेत्र के पवना मंगरार सड़क के किनारे से लूटी गई मोटरसाइकिल बरामद की है। उक्त मोटरसाइकिल सोनो थाना क्षेत्र के दुब्बा गाव के शशिकात साह का बताया जाता है। यहा बता दें कि बीते 10 मई को लक्ष्मीपुर के हरला में आयोजित एक शादी समारोह में भाग लेने के लिए जाने के क्रम में उक्त पीड़ित की मोटरसाइकिल को घुटारी पुल के नजदीक अज्ञा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 07:15 PM (IST)
        

सोनो में राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम की शुरूआत

जमुई। प्रखंड के तमाम विद्यालयों व आगनबाडी केंद्रों पर बच्चों की स्वास्थ्य जाच का कार्यक्रम बुधवार से शुरू हो गया। उक्त अभियान की शुरूआत प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी टीएन प्रसाद व स्वास्थ्य प्रबंधक महेंद्र प्रसाद ने हरी झडी दिखाकर की। पहले दिन प्राथमिक विद्यालय प्रखंड कालोनी के बच्चों की स्वास्थ्य जाच की गई व उन्हें हेल्थ कार्ड प्रदान किया गया। यहा कुल 50 बच्चों के स्वास्थ्य की जाच की गई जबकि गोरबठीक... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 07:14 PM (IST)
        

धान के बीज की बिक्री जोरों पर

जमुई। मानसून की अच्छी बारिश के साथ ही किसानों ने धान के बीजों को खेतों में डालना शुरू कर दिया है। बाजारों में धान के बीज की दुकानों पर किसानों की काफी भीड़ दिखाई पड़ रही है। सरकार भी अनुदानित दर पर किसानों को बीज उपलब्ध करा रही है लेकिन इसके लिए विभिन्न प्रक्रियाओं से गुजरने के कारण किसान इस ओर कम ही ध्यान दे रहे हैं। यही कारण है कि समुन्नत किस्म के बीजों के लिए किसान बाजार पर ज्यादा निर्भर हैं। किस... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 07:04 PM (IST)
        

जदयू का पर्चा पर चर्चा कार्यक्रम ढोंग : बृजनंदन

जमुई : फ्रेंड्स ऑफ नरेन्द्र मोदी के जिलाध्यक्ष सह भाजपा प्रचार मंच के क्षेत्रीय प्रभारी बृजनंदन सिंह ने कहा कि जदयू द्वारा आयोजित पर्चा पर चर्चा कार्यक्रम महज एक ढोंग है। उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम के माध्यम से जो उपलब्धियां गिनाई जा रही है वह एनडीए सरकार की उपलब्धि है। जदयू को यह बताना चाहिए कि भाजपा से अलग होने के बाद बिहार में नई योजना का नाम क्या है। उन्हें यह भी बताना चाहिए कि दो वर्षो से व... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 07:04 PM (IST)
        
(News from Jamui, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें