1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

जमुई

नेतृत्व में परिवर्तन चाहरही है जनता : मलखान

संवाद सहयोगी, जमुई : झारखंड के ईचागढ़ से तीन बार विधायक रहे अरविंद सिंह उर्फ मलखान सिंह ने कहा कि जमुई विधानसभा की जनता अब नेतृत्व में परिवर्तन चाहती है। उन्होंने कहा कि अबतक जिले की राजनीति दो धूरी के बीच घूमती रही है। मगर, अब यह इतिहास बदलने वाला है। श्री सिंह बुधवार को महिसौड़ी स्थित अपने आवास पर पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव में मेरे अनुज धर्मवीर भदौरिया उर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 05:08 AM (IST)
        

छात्रों की समस्या को लेकर अभाविप ने दिया धरना

संवाद सूत्र, झाझा (जमुई): बुधवार को स्थानीय डीएसएम कॉलेज में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की नगर इकाई ने कॉलेज की समस्या के साथ-साथ छात्राओं की समस्याओं को लेकर एक दिवसीय धरना एवं प्रदर्शन नगर मंत्री सुजीत शर्मा की अध्यक्षता में दिया। इस मौके पर प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य धीरज कुमार ने बताया कि आज शिक्षा के बचाव के लिए आंदोलन का आयोजन किया जा रहा है जो लगातार महाविद्यालय में शिक्षा को छोड़कर सिर्फ डि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 03:24 AM (IST)
        

मिशन हरिओम पर बरस रही कृपा और आर्थिक मदद

संवाद सहयोगी, जमुई : सोशल मीडिया और दैनिक जागरण की पहल से शुरू हुई डीएवी शिक्षक एके सिंह के पुत्र हरिओम को बचाने की कवायद अब जोर पकड़ने लगी है। ईश्वर की कृपा से जहां वह बच्चा डेढ़ महीने से सघन बेहोशी की अवस्था में रहने के बाद कोटा से दिल्ली पहुंचकर गंगाराम अस्पताल में इलाज के दौरान धीरे-धीरे स्वस्थ्य होने लगा है। वहीं अब लोगों की उम्मीदों को भी पंख लग रहे हैं। बुधवार को गंगाराम अस्पताल में हरिओम का... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 03:24 AM (IST)
        

मॉनेटरिंग सेल की बैठक

जमुई : जिला एवं सत्र न्यायाधीश, जमुई सजल मंदिलवार ने अपने कार्यालय कक्ष में बुधवार को मासिक मॉनेटरिंग मीटिंग में डीएम, एसपी से लेकर जिले के तमाम विभागों के वरीय पदाधिकारियों से जिले में विकास एवं विधि-व्यवस्था का हाल जाना। उन्होंने विभाग वार पदाधिकारियों से सवाल किए और गड़बड़ी में सुधार के निर्देश भी दिए।और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 03:24 AM (IST)
        

लोजपा नेता ने किया अस्पताल का निरीक्षण

संवाद सहयोगी, जमुई : बुधवार को युवा लोजपा जिलाध्यक्ष मनोज कुमार यादव की अध्यक्षता में एक टीम प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र, खैरा एवं सिकन्दरा का औचक निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान सिकन्दरा में दो एएनएम एवं दो चिकित्सक अनुपस्थित पाए गए। लेकिन खैरा स्वास्थ्य केन्द्र में एक भी चिकित्सक ड्यूटी पर उपस्थित नहीं थे। एएनएम कक्ष में एएनएम अनिता कुमारी उपस्थित थीं जो ड्रेस में नहीं थी। मरीजों से पूछने पर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 03:24 AM (IST)
        

कावंरिया सेवा शिविर का उद्घाटन करेंगे सांसद

संवाद सूत्र, सिकन्दरा(जमुई): आगामी एक अगस्त से महादेव सिमरिया में श्रावणी मेला के मद्देनजर बाबा धनेश्वरनाथ कावंरिया सेवा शिविर लगाया जाएगा। शिविर का उद्घाटन सासद चिराग पासवान करेगें। यह शिविर पूरे श्रावणी मेले के दौरान एक माह तक लगा रहेगा। इस आशय की जानकारी देते हुए शिविर के आयोजक सह लोजपा के प्रदेश संगठन सचिव रविशकर पासवान ने बताया कि यह कावंरिया सेवा शिविर काफी ऐतिहासिक होगा। उन्होंने बताया कि इ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 03:24 AM (IST)
        

31 अगस्त तक शौचालय निर्माण करें पूरा: डीपीओ

संवाद सूत्र, सरौन(जमुई): प्रधानमंत्री स्वच्छ विद्यालय स्वच्छ भारत कार्यक्रम के तहत शौचालय से वंचित 43 विद्यालयों में अतिशीघ्र शौचालय का निर्माण करने तथा मरम्मत का आदेश दिया गया है। यह आदेश प्राथमिक शिक्षा एवं सर्व शिक्षा अभियान के जिला कार्यक्रम पदाधिकारी समर बहादुर सिंह ने चकाई बीआरसी में सीआरसी व बीआरपी के साथ की गई एक बैठक में दिया। उन्होंने कहा कि जिन विद्यालयों में शौचालय नहीं है, वहां सात अग... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 03:24 AM (IST)
        

नई सोच की मुकाम तक पहुंचाने की कवायद

संवाद सहयोगी, जमुई :अपने वादे के अनुरूप सांसद चिराग पासवान ने नई सोच को मुकाम तक पहुंचाने कवायद शुरू कर दी है। युवाओं को रोजगार का अवसर प्रदान करते के लिए उन्होंने कौशल विकास उद्यमिता राज्यमंत्री राजीव प्रताप रूढ़ी के बुलावे पर प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना की एक बैठक में भाग लिया। इस बैठक में कुल 50 सासदों ने भाग लिया था। बैठक के उपरांत उन्होंने दूरभाष पर बताया कि जमुई में युवाओं के बीच रोजगार पै... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 03:24 AM (IST)
        

गैर-राजनीतिक राष्ट्रपति थे डॉ. कलाम : भाकपा

संवाद सहयोगी, जमुई : हिंदुस्तानियत और इंसानियत के मिसाल भारत के महान राष्ट्रपति मिसाइल मैन डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम पहले और अंतिम गैर- राजनीतिक राष्ट्रपति होंगे जिन्होंने गरीबी से निकलकर एक वैज्ञानिक के रूप में अपने देश का पूरी दुनिया में मान-सम्मान बढ़ाया। देश का सर्वोच्च सम्मान भारतरत्‍‌न समेत पद्मभूषण, पद्मविभूषण और पद्मश्री पाने के बावजूद उनके रहन-सहन, व्यवहार-विचार में कोई परिवर्तन नहीं आया। भ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 03:24 AM (IST)
        

लकड़ी के खंभे के सहारे हो रही विद्युत आपूर्ति

संवाद सूत्र, खैरा(जमुई): प्रखंड क्षेत्र के नक्सल प्रभावित गरही पंचायत अंतर्गत बाराडीह एवं सीतमाडीह गांव में लकड़ी के खंभे के सहारे बिजली की आपूर्ति की जा रही है। तेज हवा चलने पर लकड़ी का खंभा जब जोर से हिलता है तो उस वक्त तार के टूटने की संभावना रहती है। इससे लोगों को हमेशा हादसे की आशंका सताती है। बताते चलें कि विधायक कोटा से मिले 63 केवीए के ट्रांसफार्मर से बाराडीह, सीतमाडीह, तेतरियाटांड़ एवं इस्ला... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 03:24 AM (IST)
        

नाबालिग प्रेमी युगल बरामद, पूर्णिया ले गई पुलिस

जमुई : जमुई के महिसौड़ी चौक से गुप्त सूचना के आधार पर पूर्णिया से आई पुलिस ने जमुई पुलिस के सहयोग से नाबालिग प्रेमी युगल को पकड़कर साथ ले गई। जानकारी के अनुसार, सुल्तानगंज के रहने वाले कुंदन कुमार मंडल एवं नाबालिग लड़की के परिवार के लोग पूर्णिया में ही कहीं आसपास रहते थे। इसी दौरान दोनों में प्रेम परवान चढ़ा और वे भाग निकले। पुलिस को सूचना मिली थी कि लड़का अपने किसी रिश्तेदार के यहां शरण लिए हुए है। ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 03:24 AM (IST)
        

मां को छोड़ मौसी को माना मां

संवाद सहयोगी, जमुई : पन्द्रह माह की जिस बच्ची को उसकी मां ने जब सहरसा के उसकी मौसी को सौंपा था वह प्रतिभा बुधवार को 19 साल की उम्र में जब जमुई कोर्ट में पहुंची तो उसने मां की बजाय मौसी के साथ जाना स्वीकार किया। किसी फिल्मी कहानी के तरह खैरा थाने का यह मामला कांड संख्या 120/10 में प्रतिभा के मां-बाप खैरा के विभा देवी और रवि प्रसाद साव ने प्रतिभा के मौसा और मौसी सहरसा सौर बाजार के मणिलाल साव और रानी... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 03:24 AM (IST)
        

माओवादी गतिविधि को ले एसएसबी गश्ती तेज

संवाद सूत्र, सिमुलतला(जमुई): सिमुलतला क्षेत्र में माओवादी गतिविधि को लेकर सिमुलतला पुलिस एवं एसएसबी के जवान देर रात्रि तक गश्ती कार्य को अंजाम दे रही है। मिली जानकारी के अनुसार सिमुलतला पुलिस एवं एसएसबी जवान को जानकारी मिली है कि माओवादी क्षेत्र में गतिविधि कर रही है। इसी के मद्देनजर पुलिस ने अपनी ओर से गश्ती बढ़ा दी है। इस संदर्भ सिमुलतला थानाध्यक्ष अरविन्द कुमार कहते हैं पुलिस एवं एसएसबी जवान नि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 03:24 AM (IST)
        

नदी में डूबने से गेंहारी यादव की मौत

संवाद सूत्र, सिकन्दरा(जमुई): थाना क्षेत्र के नारायणपुर गांव निवासी गेंहारी यादव का गांव से पूरब भुरहा नदी में डूबकर मौत हो जाने का मामला प्रकाश में आया है। जानकारी के अनुसार, सोमवार की सुबह मृतक गेन्हारी यादव अपने खेत देखने के लिए नदी पार कर रहा था कि पानी की तेज धार होने के कारण गेंहारी यादव खुद को नियंत्रित नहीं कर पाया और उसकी डूबकर मौत हो गई। हालाकि लाश का पता अभी तक नहीं चल पाया है। इस स... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 03:24 AM (IST)
        

बिजली चोरी मामले में नौ लोगों पर प्राथमिकी

खैरा : बिजली विभाग द्वारा बुधवार को मंगोबन्दर बाजार में विद्युत चोरी के खिलाफ छापामारी अभियान चलाया गया। इस दौरान नौ लोगों को बिजली चोरी करते पकड़ा गया। छापामारी टीम का नेतृत्व कर रहे विभाग के कनीय अभियंता सुरेन्द्रनाथ ने खैरा थाना में मंगोबन्दर के भरत भूषण, प्रवीण सिंह, सत्यनारायण साव, राजकुमार रावत, ललिता देवी, गणेश साव, रामजी राम, शम्भू ठाकुर तथा बीरो साव पर बिजली चोरी कर सरकार को क्षति पहुंचाने... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 03:24 AM (IST)
        

परिवर्तन रथ यात्रा का शुभारंभ

जमुई : बुधवार को जमुई विधानसभा भाजपा कार्यालय से परिवर्तन रथ यात्रा का शुभारंभ किया गया। परिवर्तन रथ प्रखंड के विभिन्न गांवों में पहुंचा जहां लोगों ने रथ का स्वागत किया। रथ प्रभारी कार्तिक वर्मा एवं राहुल भवेश ने परिवर्तन रथ यात्रा के उद्देश्यों के विषय में जानकारी देते हुए वीडियो कैसेट के माध्यम से लोगों को भाजपा का संदेश सुनाया। प्रखंड के लखन धनामा, छठु धनामा, लखापुर, लखनपुर आदि गांवों से होता ह... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 03:24 AM (IST)
        

श्रावणी मेला से पहले चला स्वच्छता अभियान

संवाद सूत्र, सिकन्दरा(जमुई): श्रावण के पावन महीने के मद्देनजर बुधवार को बाबा धनेश्वरनाथ मंदिर विकास समिति सदस्य एवं क्षेत्रीय ग्रामीण नवयुवकों द्वारा स्वच्छता अभियान चलाया गया। इस दौरान मंदिर प्रागण एवं मंदिर के चारों ओर एवं शिवगंगा की साफ-सफाई की गई। इस अभियान में प्रबुद्ध लोगों के साथ-साथ अन्य लोगों का भरपूर सहयोग रहा। सावन मेले में आने वाले श्रद्धालुओं एवं यात्रियों को सही ढंग से सुविधा मुहैया ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 03:24 AM (IST)
        

बालू के ट्रक ने लोगों का जीना किया मुहाल

संवाद सहयोगी, जमुई : सतगामा से किऊल नदी तक जाने वाली सड़क पर अब आम जनता नहीं चलती। दरअसल प्रतिदिन बालू से लदे सौ ट्रक इस मार्ग से होकर बड़े शहरों की ओर जाती है जिससे सड़क की हालत दिनोंदिन बदतर होती जा रही है। अगर बारिश हो जाए तो फिर वाहनों की बात तो बात दूर, नंगे पांव चलना भी मुख्य सड़क पर मुश्किल हो जाएगा। हालांकि बात यहीं खत्म नहीं होती। बारिश के दिन बच्चे भी स्कूल नहीं जा पाते। कहने को वह इलाका जमु... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 03:24 AM (IST)
        

चुनाव आयोग के निर्णय का स्वागत

जमुई : भारत निर्वाचन आयोग द्वारा जीतनराम माझी के हिन्दुस्तानी अवाम मोर्चा को राजनीतिक दल की मान्यता दिए जाने के निर्णय का हम समर्थकों द्वारा स्वागत किया गया। इस अवसर पर पार्टी नेता अमरेन्द्र कुमार उर्फ किस्टो ताती, बबनजीत सिंह, गोल्डन कुमार अम्बेदकर आदि ने कहा कि जहां विधानसभा चुनाव से पूर्व चुनाव आयोग के इस निर्णय से निश्चित ही पार्टी को संस्थागत रूप देने और सागठनिक व्यवस्था मजबूत करने में मदद मि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 03:24 AM (IST)
        

मांगों को लेकर भवन निर्माण मंत्री से मिलेंगे यक्ष्माकर्मी

संवाद सहयोगी, जमुई : पुनरीक्षित राष्ट्रीय यक्ष्मा नियंत्रण कार्यक्रम के संविदा कर्मियों द्वारा जिला यक्ष्मा केन्द्र, जमुई में बुधवार को बैठक आयोजित की गई। इस मौके पर सर्वसम्मति से बिहार टीबी कंट्रोल इम्प्लाईज एसोसिएशन के अध्यक्ष के रूप में एकबार फिर निवर्तमान अध्यक्ष महेन्द्र सिंह को अध्यक्ष बनाया गया है। वहीं सचिव के रूप में दीपक कुमार और कोषाध्यक्ष के रूप में संदीप कुमार सर्वसम्मति से दूसरे कार्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 03:24 AM (IST)
        
(News from Jamui, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें