Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 24,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

जमुई

श्याम बीड़ी का ट्रक दुर्घटनाग्रस्त, दो जख्मी

संवाद सूत्र, सरौन(जमुई): चकाई थाना अंतर्गत चकाई-गिरीडीह मुख्य मार्ग पर बटपार बाजार के समीप रविवार की अल सुबह छत्तीसगढ़ से देवघर जा रहे श्याम बीड़ी का एक ट्रक एमपी-66एच-0585 असंतुलित होकर दुर्घटनाग्रस्त हो गया जिससे चालक एवं खलासी आशिक रूप से घायल हो गया। स्थानीय लोगों के अनुसार घटना के बाद चालक एवं खलासी वहा से भाग निकले। ट्रक में बीड़ी का पत्ता लोड है। बताया जाता है कि ओवरलोड होने के कारण स्टेरिंग ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 06:56 PM (IST)
        

श्रीकृष्ण की शरण में जाने से जन्म-मृत्यु से मुक्ति मिलेगी

संवाद सूत्र, झाझा(जमुई): मनुष्य को अपने जीवन से जब तक मोह माया रहेगा वह बार बार जन्म लेता रहेगा। मनुष्य मोह व माया को त्याग कर प्रभु श्रीकृष्ण की शरण में चला जाएगा तो उसे जन्म-मृत्यु की प्रक्रिया से मुक्ति मिल जाएगी। मोक्ष की प्राप्ति का सबसे सरल साधन श्रीमद् भागवत है। श्रीमद् भागवत में संपूर्ण जीवन का सार वर्णित है। ये बातें झाझा में आयोजित सप्तदिवसीय श्रीमद् भागवत कथा समारोह के तीसरे दिन वृन्दाव... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 06:54 PM (IST)
        

कृष्णकांत बने राज्य पार्षद व अशोक अध्यक्ष

संवाद सहयोगी, जमुई : जिले के बरहट प्रखंड अंतर्गत मलयपुर गांव स्थित कामिनी बालिका परियोजना उच्च विद्यालय में बरहट प्रखंड माध्यमिक शिक्षक संघ का चुनाव शनिवार की देर शाम हुआ जिसमें राज्य पार्षद की एकमात्र सीट पर कृष्णकांत मिश्रा विजय घोषित किए गए। साथ ही अध्यक्ष के रुप में अशोक कुमार सिंह, उपाध्यक्ष सुनील कुमार सिंह व परमानंद पांडेय निर्विरोध चुने गए। सचिव पद पर सलीम अंसारी एवं नंदकुमार यादव कोषाध्यक... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 06:51 PM (IST)
        

सांसद के नेतृत्व में गठबंधन को मिल रहा बल

संवाद सहयोगी, जमुई : जमुई सांसद चिराग पासवान द्वारा जिले में विकास की गति बढ़ाने से जमुई में गठबंधन को काफी बल मिल रहा है। ऐसा मानना है राजग के संयोजक व भाजपा जिलाध्यक्ष प्रकाश भगत का है। उन्होंने बताया कि वह दिन दूर नहीं जब जमुई संसदीय क्षेत्र विकास के मामले में पूरे बिहार में अव्वल रहेगी। जमुई के 153 पंचायतों में 125 ट्रांसफॉर्मर सांसद ने अपने कोटे से दिया है। यह विकास के क्षेत्र में एक नई पहल ह... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 06:49 PM (IST)
        

रबी फसल विचार गोष्ठी 26 को

संवाद सहयोगी, जमुई : श्रीकृष्ण मेमोरियल स्टेडियम में 26 नवंबर को रबी फसल विचार गोष्ठी का आयोजन किया जाएगा। यह आयोजन इंडियन फारमर्स फर्टिलाइजर को-ऑपरेटिव लिमिटेड द्वारा आयोजित किया जाएगा। इफको सदस्य भास्कर सिंह ने बताया कि इस कार्यक्रम का उद्घाटन कृषि मंत्री नरेन्द्र सिंह करेंगे। जबकि सहकारिता मंत्री जयकुमार सिंह, भवन निर्माण मंत्री दामोदर रावत, सिकन्दरा के विधायक रामेश्वर पासवान, विधायक अजय प्रताप... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 06:43 PM (IST)
        

एससी-एसटी कर्मचारी संघ की बैठक

संवाद सूत्र, चकाई (जमुई): स्थानीय आदिवासी कल्याण छात्रावास मे एससी-एसटी कर्मचारी संघ की बैठक आयोजित की गई। बैठक की अध्यक्षता बालेश्वर दास ने की जबकि मंच संचालन प्रखंड अध्यक्ष शिक्षक संघ जयप्रकाश पासवान ने किया। बैठक में मुख्य अतिथि के रुप मे जिला से आए सुभाष पासवान, कल्याण विभाग के सुरेश पासवान तथा परांची पंचायत के पूर्व मुखिया प्रसादी पासवान उपस्थित थे। बैठक में अनुसूचित जनजाति के कमेटी का गठन कि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 06:41 PM (IST)
        

दो दिवसीय प्रशिक्षण शिविर का समापन

संवाद सूत्र, सरौन (जमुई): प्रखंड स्थित बीआरसी केन्द्र में राज्य संसाधन केन्द्र आद्री पटना द्वारा आयोजित दो दिवसीय प्रशिक्षण शिविर का समापन रविवार को किया गया। शिविर के पहले चरण में माधोपुर एवं चकाई पंचायत के 24 महिला-पुरुष स्वयंसेवकों को प्रशिक्षण दिया गया जो बाद में 50 प्रतिशत से कम साक्षरता दर वाले गावों को चिन्हित कर वहा साक्षरता केन्द्र का संचालन कर 15 से 35 साल के निरक्षर महिला-पुरुषों को साक... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 06:37 PM (IST)
        

स्थापना दिवस सफल बनाने को लेकर लोजपा की बैठक

संवाद सूत्र,अलीगंज (जमुई): रविवार को अलीगंज बाजार में लोक जनशक्ति पार्टी कार्यकर्ताओं की बैठक लोजपा के प्रखंड अध्यक्ष बखोरी पासवान की अध्यक्षता में हुई। युवा प्रदेश अध्यक्ष सह जमुई लोकसभा प्रभारी विजय कुमार सिंह ने कहा कि लोजपा सुप्रीमो रामविलास पासवान के निर्देश पर पूरे देश में लोजपा की स्थापना दिवस 28 नवंबर को मनाया जाएगा। उन्होंने श्रीकृष्ण सिंह स्टेडियम में अधिक से अधिक संख्या में लोगों से आने... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 06:35 PM (IST)
        

चकाई में चलाया गया सफाई अभियान

संवाद सूत्र, चन्द्रमंडीह (जमुई): चकाई बाजार के लोगों ने रविवार को सफाई अभियान चलाया। अभियान का नेतृत्व बाजार निवासी विकास लहेरी ने किया। इस मौके पर पैक्स अध्यक्ष नारायण गुप्ता, सरपंच पति संजय गुप्ता, पंसस संतोष गुप्ता, वरिष्ठ अधिवक्ता शभु केशरी, छठ पूजा समिति अध्यक्ष पप्पु साह के अलावा डीलर राजेन्द्र साह, सचिव शकर वर्मा सहित दर्जनों समाजसेवी एवं बच्चे सम्मलित थे। सफाई अभियान खत्म होने के बाद वरिष्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 06:34 PM (IST)
        

गैस की समस्या पर उपभोक्ताओं के साथ एसडीओ ने की बैठक

संवाद सूत्र, झाझा (जमुई): झाझा के गैस की समस्या एवं नए नियमों को लेकर शनिवार को प्रखंड मुख्यालय में गैस उपभोक्ताओं एवं गैस एजेंसी के कर्मचारियों के साथ अनुमंडलाधिकारी रमेन्द्र कुमार की अध्यक्षता में बैठक हुई। इस मौके पर उपभोक्ताओं ने कई समस्याओं से एसडीओ को अवगत कराया। वहीं एसडीओ ने कहा कि एक दिसंबर से गैस एजेंसी को कई नियमों से गुजरना होगा। एजेंसी के सप्लाई पर कमेटी की निगरानी रहेगी। साथ ही किसी ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 07:22 PM (IST)
        

विधायक ने किया चार सड़कों का शिलान्यास

संवाद सूत्र, सरौन (जमुई): प्रखंड के कल्याणपुर पंचायत में विधायक सुमित कुमार सिंह एवं जिला परिषद अध्यक्ष राजेन्द्र यादव ने शनिवार को प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत करोड़ों की लागत से बनने वाले चार ग्रामीण सड़कों का शिलान्यास नारियल फोड़कर किया। विधायक एवं जिप अध्यक्ष ने बसतपुर से आरपत्थर, असनघटिया से बाबुडीह, करणा से बाघमारा एवं टीवनजीरो से अलगढ़ी गा्रमीण पथ का शिलान्यास ग्रामीणों की भारी मौजूदगी... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 07:12 PM (IST)
        

चीफ जस्टिस 27 को जमुई में

संवाद सहयोगी, जमुई : पटना उच्च न्यायालय की चीफ जस्टिस रेखा मनोहर लाल दोषित आगामी 27 नवम्बर को जमुई में कई कार्यक्रमों में भाग लेंगी। पटना हाईकोर्ट द्वारा जिला न्यायालय में उनके कार्यक्रम की सूचना भेजकर पुष्टि कर दी गई है। चीफ जस्टिस और निरीक्षी न्यायाधीश के संभावित निरीक्षण कार्यक्रम को लेकर जिला न्यायालय में पिछले एक महीने से निर्माण कार्य और तैयारियां जोर-शोर से चल रही थी जिसे दिन-रात एक करके का... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 07:03 PM (IST)
        

संपर्क यात्रा को ले जदयू कार्यकर्ताओं की बैठक

संवाद सहयोगी, जमुई : मुख्यालय स्थित अतिथि पैलेस के सभागार में जदयू कार्यकर्ताओं की बैठक जिलाध्यक्ष राजकुमार दास की अध्यक्षता में हुई। इस मौके पर प्रदेश सचिव सह जिला कार्यक्रम पदाधिकारी अशोक शर्मा ने कहा कि संपर्क यात्रा की तैयारी जिले में शुरू होनी चाहिए। हमारे नेता नीतीश कुमार अब सीधे कार्यकर्ताओं से बात करने के लिए निकल पड़े हैं। सलाहकार समिति के सदस्य शिवशंकर चौधरी ने कहा कि लोगों में भ्रम की स्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 07:02 PM (IST)
        

सिकन्दरा में बनेगा पंचायत सरकार भवन

संवाद सूत्र, सिकंदरा (जमुई): शनिवार को मुख्यालय स्थित बड़ी दुर्गा मंदिर के समीप मुख्यमंत्री क्षेत्र विकास योजना के तहत भाजपा के प्रखंड महामंत्री सुरेन्द्र पंडित एवं क्षेत्र अभियंत्रण संगठन कार्य प्रमंडल एक के सहायक अभियंता सुरेश कुमार द्वारा पंचायत सरकार भवन निर्माण का शिलान्यास नारियल फोड़कर किया गया। मौके पर सहायक अभियंता सुरेश कुमार ने पंचायत सरकार भवन निर्माण की महत्ता पर प्रकाश डालते हुए कहा कि... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 07:02 PM (IST)
        

संगठन की मजबूती को ले राजद की बैठक

संवाद सहयोगी, जमुई : राजद के प्रधान कार्यालय में शनिवार को कार्यकर्ताओं व पदाधिकारियों की बैठक हुई जिसकी अध्यक्षता जिलाध्यक्ष अशोक कुमार राम ने की। इस मौके पर प्रदेश से नियुक्त जिला प्रभारी सीताराम बिंद ने कहा कि राजद के कार्यक्रमों को गांव स्तर पर पहुंचाना है। साथ ही संगठन से लोगों को जोड़ना है। उन्होंने कहा कि आगामी 4 दिसंबर को पटना के जेपी गोलंबर पर एक दिवसीय राज्यव्यापी धरना आयोजित किया गया है।... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 07:02 PM (IST)
        

सिकन्दरा में बनेगा पंचायत सरकार भवन

संवाद सूत्र, सिकंदरा (जमुई): शनिवार को मुख्यालय स्थित बड़ी दुर्गा मंदिर के समीप मुख्यमंत्री क्षेत्र विकास योजना के तहत भाजपा के प्रखंड महामंत्री सुरेन्द्र पंडित एवं क्षेत्र अभियंत्रण संगठन कार्य प्रमंडल एक के सहायक अभियंता सुरेश कुमार द्वारा पंचायत सरकार भवन निर्माण का शिलान्यास नारियल फोड़कर किया गया। मौके पर सहायक अभियंता सुरेश कुमार ने पंचायत सरकार भवन निर्माण की महत्ता पर प्रकाश डालते हुए कहा कि... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 06:56 PM (IST)
        

निश्शक्त बच्चों का निश्शुल्क स्वास्थ्य जांच

संवाद सूत्र, गिद्धौर (जमुई): शनिवार को प्रखंड के बीआरसी भवन में बिहार शिक्षा परियोजना जमुई के तत्वावधान में निश्शक्त बच्चों के लिए स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में उपस्थित डॉ. वीरेन्द्र कुमार, अमित कुमार व रविशकर ने प्रखंड के विभिन्न विद्यालयों से आए बच्चों के श्रवण एवं अस्थि संबंधित बीमारियों से ग्रसित बच्चों की जाच की जिसमें 18 श्रवण निश्शक्त बच्चों तथा 15 अस्थि निश्शक्त बच्चों ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 06:52 PM (IST)
        

वीटी का दो दिवसीय प्रशिक्षण शिविर शुरू

संवाद सहयोगी, जमुई : प्रखंड के लोक शिक्षा केन्द्र अलीगंज सोनखार मध्य विद्यालय के प्रांगण में भीटी का दो दिवसीय प्रशिक्षण शिविर का आयोजन प्रखंड कार्यक्रम समन्वयक राज कुमार प्रसाद यादवेन्दु की अध्यक्षता में हुई जिसका उद्घाटन सचिव नन्दकिशोर यादव ने दीप प्रज्वलित कर किया। श्री यादव ने वीटी को संबोधित करते हुए कहा कि आपलोग प्रशिक्षण प्राप्त कर महिलाओं को साक्षर करने का काम करें ताकि साक्षरता दर बढ़ सके... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 06:51 PM (IST)
        

सांख्यिकी स्वयंसेवकों ने सीएम व नीतीश का पुतला फूंका

संवाद सहयोगी, जमुई : बिहार राज्य मान्यता प्राप्त सांख्यिकी स्वयंसेवक संघ के सदस्यों ने शुक्रवार को कचहरी चौक पर मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी व पूर्व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का पुतला दहन किया। सांख्यिकी स्वयंसेवक बीते 17 नवंबर को पटना के आर ब्लॉक चौराहा पर अनशन कर रहे अपने साथियों व जगदीशपुर विधायक पर पुलिस की बर्बरता पर विरोध जता रहे थे। पुतला दहन का नेतृत्व जिलाध्यक्ष गोपाल कुमार गौतम ने किया। इसके ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 07:29 PM (IST)
        

जमुई में जल्द काम करेगा चाइल्ड लाइन

संवाद सहयोगी, जमुई : बच्चों को मदद पहुंचाने वाली चाइल्ड लाइन की 1098 सेवा का लाभ जिले में भी जल्द प्राप्त होने लगेगा जिसकी तैयारियां अंतिम दौर में है। उक्त चर्चा शुक्रवार को जिलाधिकारी के सभाकक्ष में आयोजित कार्यशाला में पदाधिकारी, एनजीओ एवं चाइल्ड लाइन इंडिया फाउंडेशन के लोगों के बीच हुई। इस अवसर पर चाइल्ड लाइन इंडिया फाउंडेशन की मिस लीना बसु, अपर समाहर्ता चौधरी अनंत नारायण, डीडीसी मृत्युंजय कुमा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 07:21 PM (IST)
        
(News from Jamui, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें