Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 22,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

जहानाबाद

आज स्वमूल्यांकन टेस्ट में भाग लेंगे 85 हजार छात्र

जागरण संवाददाता, जहानाबाद बिहार शिक्षा परियोजना परिषद के निर्देशानुसार 22 सितम्बर को जिले के नौ सौ सरकारी विद्यालयों में तीन, पांच तथा सात कक्षे में पढ़ने वाले 85000 छात्र-छात्राओं का स्वमूल्यांकन टेस्ट होगा। इसका उद्देश्य यह है कि इन वर्गो में पढ़ने वाले छात्रों का शिक्षा स्तर क्या है। उनके विकास के लिए प्रधानाध्यापकों, शिक्षकों तथा अभिभावकों में जागरुकता लाना है। इस मीडिलाइन टेस्ट को सुचारु रुप... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 10:42 PM (IST)
        

लग सकता है कि पोषाहार के वितरण में ग्रहण

संवाद सहयोगी, करपी अरवल जिला मुख्यालय में अवस्थित बैंक आफ इंडिया में तकनीकी खराबी आ जाने के कारण निर्धारित तिथि 22 सितम्बर को प्रखंड क्षेत्र के विभिन्न आंगबाड़ी केन्द्रों में पोषाहार के वितरण पर ग्रहण लग सकता है। जानकारी के अनुसार बाल विकास परियोजना कार्यालय के द्वारा प्रखंड क्षेत्र के विभिन्न आंगनबाड़ी केन्द्रों पर सोमवार को पोषाहार वितरण करने का निर्देश दिया गया था। वितरण के लिए गुरुवार को सेविका... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 01:11 AM (IST)
        

एसएफएल की टीम ने लिया फिंगर प्रिंट

संवाद सहयोगी, मोदनगंज, जहानाबाद पटना से पहुंची छह सदस्यीय एसएफएल की टीम ने शनिवार को ओकरी ओपी क्षेत्र के जयकिशुन विगहा गांव का दौरा किया तथा घटना स्थल का निरीक्षण किए जाने के साथ ही पीड़ितों का फिंगर प्रिंट भी लिया। टीम में शामिल वैज्ञानिकों ने पुलिस से उस ब्लड तथा यूरिन को भी हासिल किया जिसे शुक्रवार को जांच के लिए लिया गया था। पुलिस विभाग के अपने लेबोरेटरी में इसकी जांच करायी जायेगी। संभव है कि ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 01:11 AM (IST)
        

दंडाधिकारियों को दिया गया प्रशिक्षण

जागरण संवाददातार, अरवल पैक्स चुनाव को लेकर स्थानीय इंटर स्तरीय बालिका उच्च विद्यालय में शनिवार को दंडाधिकारियों को एक दिवसीय प्रशिक्षण दिया गया। वरीय उपसमाहत्र्ता अशेाक कुमार ने बताया कि पैक्स चुनाव में पद के अनुरुप बैलेट पेपर का रंग, पहचान तथा क‌र्त्तव्य व अधिकार के बारे मे ं विस्तृत जानकारी दी गयी। विकट परिस्थिति में किस प्रकार से निपटा जाय, उसके बारे में बताया गया। विधि व्यवस्था के बारे में जा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 01:11 AM (IST)
        

किसानों तक पहुंचे योजनाओं का लाभ

जागरण संवाददाता ,अरवल स्थानीय परिसदन में शनिवार को कृषि उद्योग विकास समिति के अध्यक्ष व विधायक हुलास पांडेय ने बैठक में उपस्थित अधिकारियों से किसी भी हालत में सरकार द्वारा संचालित विकास योजनाओ को जनता तक पहुंचाने का निर्देश दिया। उन्होंने पिछली बैठक की जानकारी तथा धीमी गति से हो रहे कार्यो के प्रति नाराजगी व्यक्त की। उन्होंने कहा कि खाद की कालाबाजारी को रोकें। जो दुकानदार कालाबाजारी करते पकड़े जाए... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 01:11 AM (IST)
        

एस ड्राइव में लाल वारंटी समेत 49 धराये

जागरण संवाददाता, जहानाबाद पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर चलाये गये एस ड्राइव अभियान में विभिन्न थाने की पुलिस ने छापेमारी कर लाल वारंटी समेत उनचास लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार परसविगहा थाने की पुलिस ने आइ, ओकरी ओपी ने सात, मखदुमपुर ने पांच , हुलासगंज ने एक, घोसी ने एक, कलपा एक,भेलावर ने दो, पाली ने तीन,, काको ने छह, नगर में छह, कड़ौना ने चार लोगों को गिरफ्तार... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 01:11 AM (IST)
        

प्रदेश में कायम है जंगलराज टू

जागरण संवाददाता, अरवल भाजपा जिला अध्यक्ष जयशंकर प्रसाद की अध्यक्षता में शनिवार को पार्टी कार्यालय में पार्टी पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं की बैठक हुयी। इस मौके पर उन्होंने कहा कि राज्य सरकार के द्वारा जनता की घोर उपेक्षा की जा रही है। बिहार में पुन: जंगलराज टू आ गया है। अफसरशाही, भ्रष्टाचार बढ़ गयी है। कानून व्यवस्था चरमरा गयी है। सदस्यता प्रभारी आनंद चंद्रवंशी ने कहा कि मंडल अध्यक्ष तथा सदस्यता प... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 01:11 AM (IST)
        

हर क्षेत्र में बढ़ चढ़कर हिस्सा ले रहीं बालिकाएं

जागरण संवाददाता, अरवल स्थानीय गांधी मैदान में शनिवार को कला संस्कृति एवं युवा विभाग तथा खेल प्राधिकारण के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित जिला स्तरीय महिला खेल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस प्रतियोगिता का उद्घाटन जिला योजना पदाधिकारी सुभाष दास राम तथा जिला खेल पदाधिकारी जयनारायण कुमार ने संयुक्त रुप से किया। खेल समाप्ति के उपरांत जिलाधिकारी कुंवर जंगबहादुर तथा एसपी डा परवेज अख्तर ने प्रतिभागियो... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 01:11 AM (IST)
        

जेल में लोक अदालत का आयोजन

जागरण संवाददाता, जहानाबाद एसडीजेएम हरि प्रसाद की अध्यक्षता में स्थानीय मंडल कारा में लोक अदालत का आयोजन किया गया। जिसमें दो विचाराधीन कैदियों के अलग अलग मामले का सुनवाई के उपरांत निपटारा कर दिया गया। विचाराधीन कैदी गौरव कुमार तथा रंजीत कुमार ने अपनी मुकदमे में दोष स्वीकार कर लिया। जिसके आधार पर उन्हें जेल में बीताए गये अवधि को सजा मानकर उनके मामले का निपटारा कर दिया गया। इस अवसर पर मंडल कारा के अ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 01:11 AM (IST)
        

डीएम ने किया फ्यूज काल सेंटर का उद्घाटन

जागरण संवाददाता, जहानाबाद विद्युत आपूर्ति एवं तकनीकी गड़बड़ी से तुरंत राहत दिलाने के लिए विद्युत आपूर्ति प्रमंडल द्वारा स्थानीय प्रखंड भवन के पास फ्यूज काल सेंटर की स्थापना की गयी है। जिसका शुभारंभ शनिवार को जिलाधिकारी आदित्य कुमार दास ने किया। उन्होंने बताया कि यह काल सेंटर तीन शिफ्टों में चौबीस घंटे कार्यरत रहेगा। इस कार्यालय में तीन मेकेनिक एवं एक फोन ऑपरेटर हमेशा उपलब्ध रहेंगे। फ्यूज काल सेंटर ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 01:10 AM (IST)
        

चप्पे चप्पे पर रहेगी पैनी नजर

जागरण संवाददाता, जहानाबाद दुर्गा पूजा एवं बकरीद पर्व को शांतिपूर्ण एवं सौहार्दपूर्ण वातावरण में संपन्न कराने को लेकर प्रशासन पूरी तरह से सतर्क दिख रहा है। इन पर्वो के अवसर पर विधि व्यवस्था संधारण को लेकर जिलाधिकारी आदित्य कुमार दास एवं पुलिस अधीक्षक अनुसूईया रणसिंह साहू ने संयुक्त आदेश जारी कर दिया है। पदाधिकारी द्वय ने विधि व्यवस्था बनाये रखने को लेकर दशहरा पर्व के अवसर पर जिले के 49 स्थलों पर द... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 08:31 AM (IST)
        

फिर भीड़ ने लिया हाथ में कानून

जागरण संवाददाता, जहानाबाद आए दिनों भीड़ द्वारा कानून हाथ में लिये जाने का मामला जोर पकड़ता जा रहा है। लोग आक्रोशित होकर कानून तोड़ते बाज नहीं आ रहे हैं। हूआ यूं कि स्थानीय सदर अस्पताल में एक जख्मी महिला की इलाज के दौरान मौत हो गयी। इसी दरम्यान एक युवक ने मृतक महिला के कान से सोने की बाली उड़ा ली। इस हरकत को वहां पर उपस्थित लोगों ने देख लिया। बस क्या था चोर का दबोच लिया और उसकी जमकर धुनाई कर दी। बतात... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 08:31 AM (IST)
        

उपेन्द्र, अरुण का जोरदार स्वागत

जागरण संवाददाता, जहानाबाद रालोसपा के कार्यकर्ता सम्मेलन में भाग लेने आये केन्द्रीय राज्य मंत्री उपेन्द्र कुशवाहा तथा स्थानीय सांसद डा. अरुण कुमार का जगह जगह कार्यकर्ताओं ने जोरदार स्वागत किया। जैसे हीं इन नेताओं का काफिला जिले की सीमा स्थित कड़ौना के पास पहुंचा कि पार्टी के प्रदेश महासचिव प्रो. चंद्रभूषण कुमार उर्फ भोला बाबू,मुखिया सुभाष शर्मा आदि नेताओं के नेतृत्व में वाहनों के लंबे काफिले के सा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 08:31 AM (IST)
        

बीडीओ ने किया बूथों का निरीक्षण

जागरण संवाददाता, अरवल : सदर प्रखंड के प्रखंड विकास पदाधिकारी सह प्रखंड निर्वाची पदाधिकारी पुरुषोतम द्विवेदी ने शुक्रवार को पैक्स चुनाव को लेकर क्षेत्र के सभी मतदान केन्द्रों का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान बीडीओ ने मतदान केन्द्रों की स्थिति, आने जाने में रास्ते, ठहरने, पेयजल समेत अन्य सुविधाओं का जायजा लिया। उन्होंने बताया कि मतदान के दिन मतदान कर्मियों तथा मतदाताओं को बूथों पर कोई परेशानी नही... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 08:31 AM (IST)
        

पैक्स चुनाव को ले 251 प्रत्याशियों ने किया नामांकन

जेएनएन,करपी कुर्था : पैक्स चुनाव को लेकर शुक्रवार को करपी,वंशी तथा कुर्था प्रखंड में अध्यक्ष पद के लिए 75 तथा प्रबंधक कार्य समिति सदस्य पद के लिए 186 प्रत्याशियों ने अपना अपना नामांकन का पर्चा भरा। जिसमें कई निवर्तमान पैक्स अध्यक्ष भी हैं। करपी प्रखंड निर्वाची पदाधिकारी अखिलेश्वर कुमार के अनुसार रोहाई से नितर्वमान पैक्स अध्यक्ष सुबोध कुमार ,नरगा से राम विनय शर्मा, दोर्रा से दयानंद प्रसाद, शहरते... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 08:31 AM (IST)
        

दावा आपत्ति पर सुनवाई

संवाद सहयोगी मखदुमपुर जहानाबाद मखदुमपुर के विभिन्न पंचायतों में पैक्स चुनाव के मतदाता सूची में गड़बड़ी को लेकर लोगों द्वारा दिए गए दावा आपत्ति पर शुक्रवार को सुनवाई पुरी हो गयी। पिछले दस सितम्बर से ही दावा आपत्ति लिया जा रहा था। जिसमें बड़ी संख्या में लोगों ने मतदाता सूची से नाम गायब कर देने का आरोप लगाते हुए प्रखण्ड कार्यालय में दावा आपत्ति किया था। प्रखण्ड विकास पदाधिकारी प्रभाकर कुमार इन प्राप्त... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 08:31 AM (IST)
        

सुशासन के नाम पर हो रही गरीबों की हकमारी

जागरण संवाददाता, जहानाबाद भाकपा माले ने गांवों का सच लोगों का हक अभियान के अंतिम चरण में शुक्रवार को काको प्रखंड मुख्यालय पर समस्याओं के निराकरण को लेकर प्रदर्शन किया। प्रदर्शन का नेतृत्व प्रखंड सचिव विनोद कुमार भारती कर रहे थे जबकि मौके पर सत्येन्द्र रविदास,भरत प्रसाद,प्रताप दास, रामईश्वर मांझी, सिद्धेश्वर बिंद समेत कई पार्टी कार्यकर्ता उपस्थित थे। प्रदर्शन के उपरांत बीडीओ से मिलकर समस्याओं के न... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 08:31 AM (IST)
        

पुलिस प्रशासन से अपनी पत्नी को मुक्त कराएं

जागरण संवाददाता जहानाबाद मखदुमपुर थाना क्षेत्र के गनियारी गांव निवासी संजय यादव ने पुलिस प्रशासन से अपनी पत्‍‌नी को मुक्त कराये जाने की मांग की है। इस बावत उसके द्वारा महिला थाने में चार लोगों के खिलाफ प्राथमिकी भी दर्ज करायी है। दर्ज प्राथमिकी में उसने यह उल्लेख किया है कि उसकी शादी 28 मई 2011 को बसमतिया देवी के साथ हुयी थी। लगभग छह महीने पहले उसके ससुर ने फोन किया कि मेरी तबियत खराब है मेरी बेट... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 08:31 AM (IST)
        

आंदोलन को सफल बनाने की अपील

संवाद सहयोगी, करपी अरवल आल इंडिया पीपुल्स फ्रंट का प्रचार जत्था प्रखंड क्षेत्र के कई गांवों का भ्रमण कर जिलाधिकारी के समक्ष प्रस्तावित कार्यक्रम को सफल बनाने की अपील की। प्रवक्ता एके प्रभाकर के हवाले से जारी प्रेस विज्ञप्ति में बताया गया है कि जिला गठन के कई वर्ष बीत जाने के बाद भी समस्याएं अब भी मौजूद हैं। केन्द्र एंव राज्य सरकार घोषणाएं करती है लेकिन उस पर अमल नहीं करती। अरवल जिले में व्यवहार न... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 08:31 AM (IST)
        

चुनाव कर्मियों को दिया गया प्रशिक्षण

जागरण संवाददाता अरवल पैक्स चुनाव को लेकर चुनाव कार्य में लगने वाले पीठासीन पदाधिकारी पोलिंग एक दो व तीन के कर्मियों का एक दिवसीय प्रशिक्षण स्थानीय इंटरस्तरीय बालिका उच्च विद्यालय में दिया गया। प्रशिक्षण में बैलेट के पहचान करने के तहत बताया गया कि अध्यक्ष व सदस्य पद के उम्मीदवारों के लिए अलग अलग रंग का बैलेट होगा। वहीं मतदान पेटी को खोलने व उसे सील करने की प्रक्रिया को गंभीरता पूर्वक बताया गया। स... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 08:31 AM (IST)
        
(News from Jahanabad, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें