1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

जहानाबाद

जिप अध्यक्ष ने दिया शिक्षा के विकास पर जोर

जहानाबाद। मखदुमपुर के कई विद्यालयों में सोमवार को स्कूली छात्र-छात्राओं के बीच प्रोत्साहन राशि का वितरण किया गया। उच्च विद्यालय उमता में एक कार्यक्रम का आयोजन कर स्कूली बच्चों के बीच साईकिल, पोशाक एवं छात्रवृति राशि का वितरण किया गया। प्रोत्साहन राशि वितरण कार्यक्रम का उद्घाटन जिला परिषद के अध्यक्ष संगीता सिंह ने किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता जिला मुखिया संघ के अध्यक्ष अवधेश शर्मा ने की। जहां जिला... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 10:23 PM (IST)
        

उचक्कों ने उड़ाये दस हजार

जहानाबाद। स्थानीय थाना क्षेत्र के करहारा गांव निवासी संजय कुमार चौधरी के बैंक खाते से उचक्कों द्वारा दस हजार रुपये उडा लिये जाने का मामला प्रकाश में आया है। इस सिलसिले में मोबाइल नम्बर 7761920690 के धारक को आरोपी बनाया गया है। दर्ज प्राथमिकी में यह उल्लेख किया गया है कि उक्त मोबाइल नम्बर से पीएनबी के अधिकारी के नाम से फोन आया एवं एटीएम का नम्बर पूछा गया। उसने नम्बर की जानकारी दे दी। तत्पश्चात पां... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 10:22 PM (IST)
        

शारीरिक जांच 120 अभ्यर्थी चयनित

जहानाबाद। एटीएस में चतुर्थवर्गीय कर्मियों के नियोजन के लिए स्थानीय इंडोर स्टेडियम में आयोजित फिजिकल जांच परीक्षा में तीसरे दिन 120 अभ्यर्थियों का चयन किया गया। पुलिस अधीक्षक आदित्य कुमार की देखरेख में आयोजित शारीरिक जांच परीक्षा में 973 अभ्यर्थियों ने भाग लिया। इस दौरान दौड़,उंची कूद ,लंबी कूद के साथ हीं बीम आदि का भी आयोजन किया गया। अव्वल आये अभ्यर्थियों का चयन करते हुए उनके प्रमाण पत्रों की भी जा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 10:21 PM (IST)
        

सम्मेलन की सफलता को ले बधाई

जहानाबाद। रालोसपा द्वारा प्रखंड मुख्यालय के मैदान में रविवार को आहूत कुर्था विधानसभा स्तरीय सम्मेलन क सफलता पर पार्टी नेताओं व कार्यकर्ताओं ने प्रसन्नता व्यक्त की है। रालोसपा के प्रदेश संगठन सचिव सह मगध प्रमंडल प्रभारी पप्पु वर्मा, जिलाध्यक्ष सुभाष चंद्र यादव, प्रखंड अध्यक्ष सदन कुशवाहा, संतोष पासवान, देवेन्द्र चंद्रवंशी आदि नेताओं ने प्रसन्नता व्यक्त करते हुये कार्यकर्ताओं को बधाई दी है। पार... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 10:20 PM (IST)
        

परिव‌र्त्तन रैली को नेताअेां ने कसी कमर

जहानाबाद। आगामी नौ अगस्त को गया के गांधी मैदान में आहूत परिव‌र्त्तन रैली क सफलता के लिए भाजपा नेताओं ने कमर कस ली है। भाजपा के जिलाध्यक्ष जयशंकर प्रसाद, जिला उपाध्यक्ष लाला साव, प्रखंड अध्यक्ष चंद्रमा सिंह, महामंत्री सुधीर शर्मा, युवा मोर्चा के प्रखंड अध्यक्ष अनिल कुमार सोनी ने प्रखंड क्षेत्र में जनसंपर्क अभियान चलाकर रैली में भाग लेने का आहवान किया। जिलाध्यक्ष ने जनसंपर्क के क्रम में बताया कि ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 10:19 PM (IST)
        

प्रोत्साहन राशि का वितरण आज से

जहानाबाद। जिला कल्याण पदाधिकारी ने बताया कि शिक्षा विभाग द्वारा निर्धारित कार्यक्रम बीस जुलाई से तीन अगस्त तक शिक्षा विभाग अनुसूचित जाति एवं जनजाति कल्याण विभाग पिछड़ा वर्ग एवं अतिपिछड़ा वर्ग कल्याण विभाग के माध्यम से पोशाक, सायकिल एवं छात्रवृति राशि का वितरण किया जा रहा है। इस अवधि में किसी कारणवश राशि वितरित नहीं होने की स्थिति में चार अगस्त से दस अगस्त तक विद्यालय स्तर पर राशि का वितरण किया जायेग... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 10:17 PM (IST)
        

डाला मां के दूध के महत्व पर प्रकाश

जहानाबाद। सदर प्रखंड के जामुक पंचायत स्थित आंगनबाड़ी केन्द्र संख्या 68 एवं 69 पर विश्व स्तन पान दिवस के अवसर पर मानव श्रृंखला बनाकर स्तन पान के महत्व पर प्रकाश डाला गया। इस अवसर पर जामुक की सेविका समा कमाल एवं शंकरगंज की सेविका ममता कुमारी एवं सहायिका कंचन कुमारी ने महिलाओं को मां के दूध के महत्व को बताया। इस अवसर पर वरीय उपसमाहत्र्ता सह जिला प्रोग्राम पदाधिकारी ललित कुमार सिंह, बाल परियोजना पदा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 10:16 PM (IST)
        

परिव‌र्त्तन रैली को ले जनसंपर्क

जहानाबाद। आगामी नौ अगस्त को गया में आहूत परिव‌र्त्तन रैली की सफलता के लिए जिलाध्यक्ष शशिरंजन द्वारा रतनी प्रखंड के आधे दर्जन गांवों में जनसंपर्क अभियान चलाया गया। जिलाध्यक्ष ने बताया कि जनसंपर्क अभियान के दौरान लोगों का भारी समर्थन मिल रहा है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सभा में काफी संख्या में लोग गया पहुचेंगे। उन्होंने कहा कि सूबे में बड़े और छोटे भाई मिलकर अराजकता का माहौल कायम कर दिये हैं। भ्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 09:50 PM (IST)
        

एसडीओ से मिल की कूपन नही मिलने की शिकायत

जहानाबाद। नगर परिषद वार्ड नम्बर बारह के लोगों ने सोमवार को अनुमंडलाधिकारी मनोरंजन कुमार से भेंट कर कूपन नहीं मिलने की शिकायत की। मुहल्लेवासियों का नेतृत्व वार्ड नम्बर बारह के पार्षद जैनव खातुन कर रही थी। उन्होंने अनुमंडलाधिकारी को बताया कि मखदुमाबाद मुहल्ले में गरीबों की संख्या अधिक है। कूपन वितरण के क्रम में कई परिवार के लोगों को कूपन नहीं मिल सका है। उन्होंने अनुमंडलाधिकारी से वंचित लोगों को शीघ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 09:48 PM (IST)
        

पीडि़त से मिल राहुल ने दी सांत्वना

जहानाबाद। घोसी विधायक राहुल कुमार ने सोमवार को उतरसेरथू निवासी गांव पहुंचकर पूर्व विधायक सह जदयू के वरिष्ठ नेता कृष्णनंदन वर्मा के समधी रामस्वरुप महतो की पत्‍‌नी के निधन पर गहरी संवेदना प्रकट की। उन्होंने कहा कि उनके निधन से उन्हें व्यक्ति गत तौर पर क्षति हुयी है। उन्होंने वर्मा जी के समधी से मिलकर ढांढ़स बधाया। फिर विधायक अपने दल के साथ उतरसेरथू निवासी अमरचंद्रवंशी से मुलाकात कर संवेदना प्रकट की।... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 09:47 PM (IST)
        

शिक्षा का हब बनता जा रहा ओकरी गांव

जहानाबाद। जिले के मोदनगंज प्रखंड स्थित ओकरी गांव धीरे धीरे शैक्षणिक हव में परिवर्तित होता जा रहा है। बताते चले कि पुराना गया जिला में उच्च विद्यालय ओकरी का नाम सबसे अच्छा उच्च विद्यालय के रुप में जाना जाता था। विद्यालय की प्रतिष्ठा प्रधानाध्यापक रामेश्वर बाबू के नेतृत्व में चहुओर फैली थी। उनके प्रयास से शिक्षा की ऐसी खुशबू फैली की आज भी चतुर्दिक व्याप्त है। इस इलाके को शैक्षणिक सांस्कृतिक एवं आर्थ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 09:46 PM (IST)
        

इलाके का विकास ही मेरी प्राथमिकता

जहानाबाद। स्थानीय विधायक चितरंजन कुमार ने सोमवार को बत्तीस लाख से निर्मित आधे दर्जन विकास कार्यो का उद्घाटन करते हुए कहा कि विकास हीं मेरी प्राथमिकता है। उन्होंने कहा कि क्षेत्र के विकास के लिए मैंने हर संभव कोशिश की। आमजनों की समस्याओं के निराकरण के लिए मेरा दरवाजा चौबीस घंटे खुला रहता है। कोई भी व्यक्ति किसी भी समय हमसे मदद के लिए संपर्क करें। इस दौरान विधायक ने रामलगन विगहा ,कलौंदा, बोध विगहा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 09:42 PM (IST)
        

प्रोत्साहन राशि की मांग को ले सड़क जाम

जहानाबाद। प्रखंड क्षेत्र के सहदेव प्रसाद यादव उच्च विद्यालय मानिकपुर में छात्रवृति व साइकिल राशि से वंचित छात्रों ने विथरा मोड़ के समीप कुर्था - गया पथ को जाम कर दिया। आंदोलनरत छात्रों का कहना था कि वित्तीय वर्ष 2014-15 में नवम वर्ग के लिए आये छात्रवृति,सायकिल व पोशाक की राशि सभी छात्रों को मुहैया नहीं करायी गयी। विद्यालय प्रभारी ने नवम वर्ग में अध्यययनरत आधे से अधिक छात्रों को राशि मुहैया नहीं कर... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 09:41 PM (IST)
        

भाजपा कर रही तनाव की राजनीति

जहानाबाद। राजद ने भाजपा नेताओं पर साम्प्रदायिक तनाव की राजनीति करने का आरोप लगाया है। पार्टी के प्रवक्ता डा. शशिरंजन उर्फ पप्पु यादव ने प्रेस बयान जारी कर कहा है कि सांसद डा. सीपी ठाकुर एवं पूर्व मंत्री सह भाजपा नेता प्रेम कुमार जेल मे ंजाकर शहर में तनाव फैलाने वाले लोगों की हौसला आफजाई करते हैं। इससे यह साबित हो गया है कि भाजपा, आरएसएस एवं बजरंग दल के लोग बेवजह विवाद को तुल देकर अपनी रोटी सेकने ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 09:40 PM (IST)
        

दुर्घटना में महिला की मौत

जहानाबाद। घोसी इस्लामपुर मुख्य पथ पर सरमा गांव के समीप सोमवार की शाम मोटरसायकिल दुर्घटना में एक महिला की मौत हो गयी। मृतका भारथू गांव निवासी सत्येन्द्र शर्मा की पत्‍‌नी शोभा देवी 35 वर्ष बतायी जाती है। घटना के संबंध में बताया जाता है कि मृतका अपने भाई बुधन शर्मा के साथ मोटरसायकिल पर बैठकर घोसी बाजार से भारथू गांव लौट रही थी। वह ज्योंहि सरमा गांव के समीप पहुंची कि बाइक से नीचे गिरकर बुरी तरह जख्म... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 09:39 PM (IST)
        

प्रोत्साहन राशि वितरण का सिलसिला जारी

जहानाबाद। जिले के सभी प्रखंडों में अवस्थित विद्यालयों में सोमवार को भी प्रोत्साहन राशि का वितरण किया गया। ब्रजनंदन मेमोरियल प्लस टू विद्यालय मांदिल में प्रोत्साहन राशि वितरण करते हुए विधायक अभिराम शर्मा ने कहा कि सरकार शिक्षा में गुणवता के लिए कृतसंकल्पित है। सभी बच्चे कठिन परिश्रम करें एवं निर्धारित लक्ष्य को प्राप्त करें। उन्होंने राशि का उपयोग पठन पाठन कार्यो में ही करने का आहवान किया। मौके ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 09:26 PM (IST)
        

1470 लाभुकों को मिली पेंशन की राशि

जहानाबाद। सदर प्रखंड के तीन तथा रतनी फरीदपुर प्रखंड के दो प्रखंडों में सोमवार को शिविर लगाकर चौदह सौ सतर पेंशनधारियों के बीच उन्नतीस लाख चालीस हजार रुपये वितरित किए गए। सदर प्रखंड के प्रखंड विकास पदाधिकारी मो. नौशाद आलम सिद्दकी ने बताया कि सिकरिया, सेवनन तथा मांदे विगहा पंचायत भवन परिसर में शिविर लगाकर नौ सौ पेंशनधारियों के बीच अठारह लाख रुपये वितरित किए गए। बीडीओ ने बताया कि सेवनन पंचायत भवन परि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 09:23 PM (IST)
        

उं नम: शिवाय से गूंजा वाणावर की वादियां

जहानाबाद। शिवउपासना का महत्वपूर्ण केन्द्र वाणावर में सावन की पहली सोमवारी पर श्रद्घालुओं की भारी भीड उमड़ी। पहाड़ की चोटी पर अवस्थित बाबा सिद्घेश्वर नाथ के मंदिर में जलाभिषेक कर पूजा अर्चना के लिए अहले सुवह से ही शिवभक्तों का तांता लगा रहा। सुबह में भीड़ काफी अधिक थी मगर दोपहर होते होते श्रद्घालुओं की संख्या कम होती गयी। एक अनुमान के मुताबिक पहली सोमवारी पर करीब पंद्रह से बीस हजार भक्तों ने बाबा सिद... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 09:21 PM (IST)
        

सोमवारी पर निकली भव्य शोभा यात्रा

जहानाबाद। सावन के प्रथम सोमवार के अवसर पर स्थानीय लाल मंदिर से महिलाओं ने कलश के साथ शोभा यात्रा निकाली। इस दौरान गौरक्षणी से कलश में जल भरकर शहर के विभिन्न मार्गो से होते हुए महिलाओं ने गाजे बाजे के साथ हर हर महादेव एवं बोल बंम के साथ पुन: लाल मंदिर पहुंची। कलश यात्रा के दौरान श्रद्धालुओं द्वारा डीजे के धून पर झूमते हुए लाल मंदिर में जलाभिषेक की। इस दौरान पुरा शहर भक्ति में सराबोर हो गया। मौके प... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 09:20 PM (IST)
        

हर हर महादेव के जयघोष से गूंजा मधुश्रवां

जहानाबाद। सावन महीने के प्रथम सोमवारी के अवसर पर मधुश्रवां सहित जिले के अन्य शिवालयों में जलाभिषेक को श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी। मधुश्रवां स्थित बाबा मधेश्वर नाथ के शिवलिंग पर जलाभिषेक को अहले सुबह से हीं भक्तों की लाइन लगी हुयी थी। हर हर महादेव के जयघोष से सारा इलाका गुंजायमान हो उठा। पवित्र सरोवर में स्नान के उपरांत शिवभक्त जलाभिषेक व पूजा अर्चना कर रहे थे। इस दौरान अफरा तफरी की भी स्थिति कायम ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 09:17 PM (IST)
        
(News from Jahanabad, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें