Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 17,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

जहानाबाद

ईवीएम के साथ मतदान केन्द्रों को रवाना हुए कर्मी

जागरण संवाददाता,अरवल सोलहवीं लोकसभा चुनाव को ले जिला मुख्यालय स्थित अम्बेदकर एवं प्रखंड कार्यालय परिसर से ईवीएम व अन्य आवश्यक सामग्रियों के साथ मतदान कर्मी मतदान केन्द्रों के लिए रवाना हुये। नगर भवन में मतदान कर्मियों के बीच सामग्रियों का वितरण किया गया एवं उन्हें मतदान केन्द्रों के लिए रवाना किया गया। कलेर प्रखंड के बूथ संख्या 97 से 189 मतदान केन्द्रों के कर्मियों को सामग्रियां दी गयी। इसके साथ ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 01:02 AM (IST)
        

ड्यूटी पर जाने से पहले बिगड़ी गाड़ी

जागरण संवाददाता, जहानाबाद एक ओर जहां अपने निर्धारित मतदान केन्द्रों के लिए मतदान कर्मी विभिन्न वाहनों से रवाना होते देखे गए। वहीं एक मतदान केन्द्र पर जाने वाले मतदान कर्मियों को उस वक्त परेशानी का सामना करना पड़ा जब वे अपने लिए आवंटित वाहन पर सवार हुए। बस पर सवार तो जरूर हुए लेकिन वह स्टार्ट नहीं हो सका। ड्राइवर ने गाड़ी का स्टार्ट करने का भरसक प्रयास किया लेकिन स्टार्ट नहीं हो सका। अंत में मतदान क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        

प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला आज

जागरण संवाददाता, जहानाबाद आसन्न लोकसभा चुनाव में जहानाबाद संसदीय निर्वाचन क्षेत्र से भाग्य आजमा रहे एनडीए, यूपीए व जदयू समेत पंद्रह प्रत्याशियों का भविष्य गुरुवार को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच ईवीएम में कैद होगा। शांतिपूर्ण और निष्पक्ष तरीके से चुनाव संपन्न कराने को लेकर प्रशासन द्वारा पुख्ता इंतजाम किए गए। भारी सुरक्षा इंतजाम के बीच संसदीय क्षेत्र के कुल 1414337 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        

डीएम ने किया स्ट्रांग रूम का निरीक्षण

जागरण संवाददाता, जहानाबाद जिला निर्वाची पदाधिकारी सह जिलाधिकारी मो. सोहैल तथा एसपी सायली धूरत सबलाराम ने बुधवार को स्थानीय एसएस कालेज स्थित स्ट्रांग रुम का निरीक्षण किया। इस दौरान पदाधिकारी द्वय ने स्ट्रांग का घूम घूम कर निरीक्षण किया तथा सुरक्षा संबंधी तैयारियों का जायजा लिया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने उपस्थित पदाधिकारियों को दिशा निर्देश भी दिए। वहीं मतदान कार्य संपादित कराने जा रहे मतदान कर्म... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        

अवैध शराब कारोबारी को मिली सजा

जागरण संवाददाता, जहानाबाद अवैध शराब के कारोबार में संलिप्त राम प्रवेश महतो को न्यायिक दंडाधिकारी प्रथम श्रेणी बृजेश मणि त्रिपाठी के न्यायालय ने दो वर्ष का कारावास एवं दो हजार रुपया अर्थदंड भुगतने का फैसला सुनाया। बताते चले कि इस मामले में सदर अंचल जहानाबाद में पदस्थापित उत्पाद अवर निरीक्षक नरेन्द्र प्रसाद ने रामप्रवेश महतो को नामजद कर मुकदमा दर्ज कराया था। दर्ज मुकदमा में उत्पाद अवर निरीक्षक ने आ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        

निष्पक्ष व शांतिपूर्ण चुनाव के को प्रशासन कटिबद्ध

जागरण संवाददाता, अरवल सोलहवीं लोकसभा चुनाव के लिए जिला प्रशासन द्वारा सभी तैयारी पूरी कर ली गयी। गुरुवार के होने वाले मतदान के लिए सभी मतदान केन्द्रों पर पारा मिलिट्री फोर्स के जवानों,बीएमपी ,डीएपी तथा सीपीएमएफ के सशस्त्र बलों को तैनात किया गया है। दोनों विधानसभा क्षेत्रों में हुए चुनाव की जानकारी देते हुए जिला पदाधिकारी सह जिला निर्वाची पदाधिकारी कुंवर जंगबहादुर ने बताया कि कुल चार लाख छप्पन ह... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        

मतदाताओं को किया गया जागरूक

संवाद सहयोगी, मोदनगंज जहानाबाद : साक्षर भारत मिशन से जुड़े प्रेरकों ने प्रखंड क्षेत्र के दर्जन भर गांवों में जाकर मतदाताओं के बीच जागरूकता अभियान चलाया। प्रेरकों ने मतदाताओं से मताधिकार का प्रयोग करने पर जोर दिया। प्रेरकों ने मिल्कीपर, परियावां, बंधुगंज, मोदनगंज, भोला विगहा समेत दर्जन भर गावों में जाकर मतदाताओं को जागरूक किया। मतदाताओं को मतदान के महत्व की जानकारी दी गई। उन्हें बताया गया कि मताधिक... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Apr 2014 07:47 PM (IST)
        

चोरों ने 91 हजार रुपये उड़ाये

जागरण संवाददाता, जहानाबाद नगर थाना क्षेत्र के स्थानीय कृष्ण महिला कालेज के समीप स्थित आई थ्री कोचिंग सेंटर में रविवार की देर रात चोरों ने प्रवेश कर सेफ में रखे गये एडमिशन के 91 हजार रुपये चोरी कर लिये जाने का मामला उजागर हुआ है। घटना के संबंध में कोचिंग के संचालक अभिषेक कुमार ने बताया कि रविवार को दसवीं एवं ग्यारहवीं के छात्रों के नामांकन हेतू डेट निकाला गया था। छात्रों ने कोचिंग में एडमिशन लिया ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Apr 2014 12:21 AM (IST)
        

बीआरसी से चोरों ने उड़ाई हजारों की संपत्ति

जागरण संवाददाता, जहानाबाद स्थानीय नगर परिषद भवन के समीप बने बीआरसी भवन में रविवार की रात चोरों द्वारा हजारों रुपये मूल्य की संपत्ति चोरी कर लिये जाने का मामला प्रकाश में आया है। घटना के संबंध में मिली जानकारी के अनुसार रविवार की देर रात अज्ञात चोरों ने बीआरसी भवन में प्रवेश कर कमरे का ताला तोड़कर सीपीयू, मानिटर तथा छह पंखे समेत कई अन्य सामानों की चोरी कर ली। घटना स्थल पर शराब की कई खाली बोतले भी प... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Apr 2014 12:21 AM (IST)
        

जयंती पर याद किए गए बाबा साहेब

जागरण संवाददाता, जहानाबाद संविधान के निर्माता बाबा साहेब डा. भीम राव अम्बेदकर की 123वीं जयंति के अवसर पर जिले में कार्यक्रमों की धूम मची रही। जगह जगह पर समारोह का आयोजन कर बाब साहेब को श्रद्धांजलि अर्पित की गयी तथा उनकी व्यक्तित्व व कृतित्व की खूब चर्चा हुई। इस अवसर पर मुख्य कार्यक्रम का आयोजन पटना गया रोड स्थित अम्बेदकर चौक पर किया गया। इस कार्यक्रम की अध्यक्षता कुलदीप मोची ने की, जबकि संचालन ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Apr 2014 12:21 AM (IST)
        

ट्रक की टक्कर में मोटरसाइकिल सवार युवक की मौत

संवाद सहयोगी, घोसी, जहानाबाद घोसी इसलामपुर मुख्य पथ स्थित चमड़ा गोदाम के पास ट्रक की टक्कर से मोटरसायकिल सवार युवक की मौत हो गयी। मृतक रामपुर गांव निवासी राकेश कुमार उर्फ पप्पु 39 वर्ष बताया जाता है। दुर्घटना के उपरांत चालक व खलासी गाड़ी छोड़कर फरार हो गये। पुलिस मौके पहुंच कर ट्रक को जब्त कर लिया है। बताया जाता है कि युवक घोसी से अपने गांव रामपुर लौट रहा था। वह ज्योंहि चमड़ा गोदाम के समीप पहुंचा कि ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Apr 2014 12:21 AM (IST)
        

बधार से मिला अधेड़ का शव

संवाद सहयोगी, घोसी जहानाबाद थाना क्षेत्र के लखावर गांव स्थित सूर्यमंदिर के समीप बधार से सोमवार को सवेरे पुलिस ने एक अधेड़ के शव की बरामदगी की है। मृतक का पहचान धरहारा गांव निवासी रामजन्म कुमार (50 वर्ष) के रूप में की गयी है। मृतक के भाई राकेश कुमार ने बताया कि वे रविवार को लखावर गांव में आयोजित राजद की चुनावी सभा में भाग लेने गये थे। जब वे घर वापस नहीं लौटे तो परिजनों ने उनकी खोजबीन की लेकिन कोई अ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Apr 2014 12:20 AM (IST)
        

संगीनों के साये में होगा चुनाव

जागरण संवाददाता, अरवल जिला पदाधिकारी कुंवर जंगबहादुर ने सोमवार को समाहरणालय के सभाकक्ष में लोकसभा चुनाव आयोजित कराने को ले प्रेस वार्ता के दौरान कहा कि सभी मतदान केन्द्रों पर सीपीएमएफ के जवान तैनात रहेंगे। कुर्था एवं अरवल विधानसभा क्षेत्र के वैसे मतदान केन्द्र जिसपर पिछले चुनाव में एक प्रत्याशी विशेष के पक्ष में पचहतर फीसद वोट डाले गये थे। उस मतदान केन्द्र को अतिसंवेदनशील बनाया गया है। अरवल विधान... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Apr 2014 12:20 AM (IST)
        

चार बजे तक ही होगा मतदान

जागरण संवाददाता, जहानाबाद सतरह अप्रैल को होने वाले जहानाबाद संसदीय निर्वाचन क्षेत्र के मतदान के लिए 216 जहानाबाद एवं 218 मखदुमपुर विधानसभा क्षेत्रों में मतदान का समय कम कर दिया गया है। समय में कमी भारत के निर्वाचन आयोग के निर्देश पर किया गया है। इन क्षेत्रों में मतदान कार्य प्रात: सात बजे से अपराह्न चार बजे तक निर्धारित किया गया है। मालूम हो कि 214 अरवल एवं 215 कुर्था विधानसभा में भी मतदान का समय... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Apr 2014 12:20 AM (IST)
        

कुख्यात बुटन को किया गया जिलाबदर

जागरण संवाददाता, अरवल लोकसभा चुनाव के मद्देनजर कुख्यात बुटन शर्मा को जिला प्रशासन द्वारा जिला बदर किया गया है। शांतिपूर्ण चुनाव संपन्न कराने के उद्देश्य से जिला पदाधिकारी कुंवर जंगबहादुर ने बताया कि चार अन्य को जिला बदर करने के लिए अनुशंसा किया गया है। उन्होंने बताया कि पांचों को जिला बदर करने के लिए पुलिस अधीक्षक सफीउल हक के पास अनुशंसा भेजी गयी थी। चार लोगों ने अपना मंतव्य दिया। चारों का मंतव्य... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 14 Apr 2014 09:00 PM (IST)
        

मतदान कर्मियों ने किया डाक मत पत्र से मतदान

जागरण संवाददाता, जहानाबाद स्थानीय पुलिस लाइन में रविवार को मतदान में नियुक्त कर्मियों ने अपने मताधिकार का प्रयोग डाक मत पत्र से किया। मतदान को लेकर मतदान कर्मियों की लंबी कतार देर शाम तक लगी रही। मालूम हो कि लोकसभा निर्वाचन 2014 के तहत जहानाबाद संसदीय क्षेत्र के छह विधानसभा क्षेत्र के मतदाता सूची में शामिल मतदान दल के कर्मी, पुलिस कर्मी एवं पदाधिकारी,उड़नदस्ता दल, माईक्रो आब्जर्वर, सेक्टर दंडाधि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 13 Apr 2014 10:55 PM (IST)
        

मतदान कर्मियों के लिए ईडीसी की व्यवस्था

जागरण संवाददाता, जहानाबाद मतदान कर्मियों के लिए अपने क‌र्त्तव्य स्थल पर ईडीसी के माध्यम से मतदान करने की व्यवस्था की गई है। जिलाधिकारी सह जिला निर्वाची पदाधिकारी मो. सोहैल ने बताया कि जहानाबाद लोकसभा निर्वाचन 2014 के अधीन प्रतिनियुक्त मतदान कर्मियों को ईडीसी के माध्यम से मतदान करने की व्यवस्था की गई है। उन्होंने बताया कि ईडीसी प्राप्त चुनाव कर्मी अपने नियुक्ति स्थल पर हीं मतदान का प्रयोग कर सकेंग... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 13 Apr 2014 10:55 PM (IST)
        

वाहनों की हो रही जांच

जागरण संवाददाता, जहानाबाद लोकसभा चुनाव 2014 को शांतिपूर्ण एवं पारदर्शितापूर्ण तरीके से संपन्न कराने को लेकर प्रशासन हर पल चौकस दिख रहा है। चुनाव के दौरान गड़बड़ी फैलाने एवं धन बल के उपयोग कर लोगों को मतदान के लिए प्रभावित करने वालों पर कड़ी नजर रखने के उद्देश्य से पुलिस प्रशासन द्वारा कड़ी चौकसी बरती जा रही है वहीं चेक पोस्ट पर वाहनों की सघन निगरानी की जा रही है। जिसमें पुलिस प्रशासन को वाहन जांच के... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 13 Apr 2014 10:18 PM (IST)
        

वोट का बहिष्कार करेंगे जिंदापुर व कलवलिया विगहा के लोग

संवाद सहयोगी, करपी अरवल वंशी ओपी क्षेत्र के जिंदापुर निवासी ईट भट्ठा संचालक सूर्यदेव प्रसाद श्रीवास्तव के अपहरण से उसके पैतृक गांव के अलावा कलवलिया विगहा के लोग खासे नाराज हैं। अपहृत भट्ठा मालिक की सकुशल बरामदगी नहीं हो पाने के कारण उनलोगों को गुस्सा परवान चढ़ गया है। जिंदापुर तथा कलवलिया के लोगों ने आसन्न लोकसभा चुनाव के लिए मतदान नहीं किये जाने का एलान किया है। इस बावत रविवार को एक बैठक आयोजित... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 13 Apr 2014 10:17 PM (IST)
        

चुनाव को ले प्रशिक्षित हुई सेविकाएं

जागरण संवाददाता, अरवल सोलहवीं लोकसभा चुनाव को संपन्न कराये जाने के उद्देश्य से रविवार को सदर प्रखंड में आंगनबाड़ी सेविकाओं के प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया गया। सदर प्रखंड के सभी 196 मतदान केन्द्रों पर सेविकाओं की प्रतिनियुक्ति की जायेगी और वे लोग मतदाताओं की सहायता के लिए मतदाता सूची उपलब्ध रखेंगी। इतना ही नहीं मतदाताओं को वे लोग क्रमांक की भी जानकारी देंगी। नकाबपोश मुस्लिम मतदाताओं की पहचान करे... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 13 Apr 2014 10:17 PM (IST)
        
(News from Jahanabad, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »