Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
July 25,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

जहानाबाद

राजाबाजार को लगी चोरों की नजर

जागरण संवाददाता, जहानाबाद नगर थाना क्षेत्र के राजाबाजार मुहल्ले में दो दिन पूर्व हुयी चोरी घटना को पुलिस सुलझा भी नहीं पायी थी कि बुधवार की रात इसी मुहल्ले में चोरों ने चोरी कर पुलिस के समक्ष चुनौती पेश कर दी है। मानो चोरों की नजर राजाबाजार मुहल्ले पर लग गयी है। घटना के संबंध में मिली जानकारी के अनुसार कोल्ड स्टोरेज के समीप स्थित एक मकान का दरवाजा उचकाकर बुधवार की रात्रि चोरों ने लाख रुपये मूल्य ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 10:53 PM (IST)
        

संगीता मामले की होगी स्पीडी ट्रायल

जागरण संवाददाता, जहानाबाद बहुचर्चित संगीता कांड से जुड़े सभी मामलों का स्पीडी ट्रायल कराया जायेगा। पुलिस अधीक्षक आदित्य कुमार ने गुरुवार को कहा कि इस घटना से जुड़े चार प्राथमिकी दर्ज हुयी है। सबसे पहली प्राथमिकी मृतक चुन्नु शर्मा के पिता व गया जिले के अलीपुर थाना क्षेत्र के शक्ति विगहा निवासी पुरेन्द्र शर्मा की ओर से दर्ज करायी गयी है जबकि एक एक प्राथमिकी संगीता देवी तथा मुन्ना कुमार ने भी दर्ज करा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 10:13 PM (IST)
        

जेल आईजी ने किया नव निर्मित जेल का निरीक्षण

संवाद सहयोगी काको (जहानाबाद) प्रखंड मुख्यालय स्थित नव निर्मित जेल भवन जेल आईजी प्रेम सिंह मीणा ने गुरूवार को निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान जेल आईजी कुव्यवस्था को देखकर काफी नाखुश दिखे। जेल की स्थिति को देख कर वे और भड़क उठे। निरीक्षण के दौरान उन्होंने पाया कि जेल परिसर में काफी मात्रा में अनाज के बोरे रखे हैं वही ंकिचेड शेड भी आधा अधुरा बना हुआ है। मौके पर पहुंचे संवेदक को उन्होंने जमकर फटकार लग... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 10:07 PM (IST)
        

नीतीश के इशारे पर हुई शर्मनाक घटना

जागरण संवाददाता, जहानाबाद भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता डा. योगेन्द्र पासवान ने गुरुवार को स्थानीय परिसदन में आयोजित संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि आज विधान परिषद में हुयी घटना के लिए नीतीश कुमार जिम्मेदार हैं। उन्होंने कहा कि जिस तरह नेता प्रतिपक्ष में अमर्यादित भाषा का प्रयोग किया गया वही बिहार विधान परिषद के लिए अत्यंत शर्मनाक है। उन्होंने कहा कि सत्ता पक्ष के लोग जनता में विश्वास खो ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 10:03 PM (IST)
        

सीएम के आगमन को ले प्रशासनिक तैयारियां जोरों पर

संवाद सहयोगी मखदुमपुर जहानाबाद मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी के वाणावर आगमन को लेकर प्रशासनिक तैयारी तेज कर दी गयी है। गुरूवार को एसडीपीओ जयराम शर्मा, प्रखण्ड विकास पदाधिकारी संजीव कुमार वर्मा तथा इंस्पेक्टर दयानंद शर्मा ने वाणावर में सीएम के कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा लिया। यहां बता दें कि आगामी 28 जुलाई को मुख्यमंत्री वणावर आ रहे हैं जहां पर्यटन थाना भवन तथा पावर सब स्टेशन का शिलान्यास करेंगे... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 09:40 PM (IST)
        

विषाक्त पानी पीने से चार स्कूली बच्चे बीमार

जागरण संवाददाता, जहानाबाद स्थानीय सदर अस्पताल में गुरुवार को अचानक उस समय अफरा तफरी का माहौल कायम हो गया जब सदर प्रखंड के उत्क्रमित मध्य विद्यालय इसे विगहा के चार छोटे बच्चों को इलाज के लिए लाया गया। वे सभी बच्चे चापाकल के विषाक्त पानी पीये थे। इन बच्चों को अस्पताल आने की चर्चा शहर में बिजली की तरह फैल गयी परिणामस्वरुप बड़ी संख्या में लोग अस्पताल परिसर में जमा हो गये। जिन बच्चों को इलाज के लिए अस्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 09:37 PM (IST)
        

42 में बारह शिक्षकों का हुआ नियोजन

जागरण संवाददाता, अरवल सदर प्रखंड के उमैराबाद उच्च विद्यालय में गुरुवार को नगर परिषद द्वारा आयोजित प्रारंभिक शिक्षक नियोजन शिविर में बासठ पदों के लिए नियोजन होना था। इसके लिए मात्र बेयालीस अभ्यर्थी पहुंचे। इन अभ्यर्थियों में से बारह अभ्यर्थियों का नियोजन किया गया। नियोजन के लिए छह काउंटर बनाये गये थे। कार्यक्रम पदाधिकारी जयबनर्जी ने बताया कि वर्ग एक से पांच तक पंद्रह वर्ग के लिए सात का नियोजन हुआ ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 09:36 PM (IST)
        

बैठक में सदस्यता अभियान पर जोर

जागरण संवाददाता, अरवल भाजपा की जिला इकाई की बैठक में सदस्यता अभियान पर जोर दिया गया। पार्टी कार्यालय में आयोजित बैठक की अध्यक्षता जिलाध्यक्ष जयशंकर प्रसाद ने की। अध्यक्ष ने कहा कि विधानसभा चुनाव में एक सौ बहतर प्लास अभियान पर विस्तार पूर्वक चर्चा की गयी। इस बैठक में सदस्यता अभियान को तेज करने पर भी जोर दिया गया। इस अभियान के लिए सभी चौक चौराहों पर स्टाल लगाये जायेंगे। दलित,महादलित, पिछड़ों, अनुजात... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 09:30 PM (IST)
        

रेड लाइट एरिया से किशोरी बरामद

जागरण संवाददाता, अरवल पुलिस अधीक्षक परवेज अख्तर के निर्देश पर स्थानीय पुलिस ने रेड लाइट एरिया से हैना (14 वर्ष) को बरामद किया गया है। बरामद हैना को उसके बड़े पापा अख्तर हुसैन को सुपुर्द कर दिया गया है। सदर थानाध्यक्ष कन्हैया प्रसाद ने बताया कि यह लड़की फतेहपुर थाना क्षेत्र के दुल्हिन बाजार के रहने वाली है। इसी वर्ष उसकी शादी हुयी थी। पति ने मारपीट किया जिसके कारण वह पालीगंज थाना क्षेत्र के चंढोस ग... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 09:26 PM (IST)
        

विवाहिता की हत्या का आरोप

जागरण संवाददाता, अरवल सदर थाना क्षेत्र के कागजी मुहल्ले में एक विवाहिता की हत्या कर शव को जला दिये जाने का मामला प्रकाश में आया है। इस सिलसिले में मृतका के पिता के बयान के आधार पर नामजद प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है। पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए सास मोतीझारी देवी तथा देवर कपित पंडित को गिरफ्तार कर लिया है। देवर ने पुलिस के समक्ष हत्या की बात स्वीकार की है। मृतका के पिता अन्तु पंडित ने प्राथमि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 09:24 PM (IST)
        

डीएम ने सुनी चौहतर लोगों की फरियाद

जागरण संवाददाता, अरवल समाहरणालय स्थित कार्यालय कक्ष में गुरुवार को आयोजित साप्ताहिक जनता दरबार में जिलाधिकारी कुंवर जंगबहादुर ने चौहतर लोगों की फरियाद सुनी। कुछ मामलों का तो उन्होंने आन स्पाट निष्पादन किया जबकि कई मामलों को संबंधित अधिकारियों के समक्ष भेजा। नियोजन शिक्षक नवल किशोर का कहना था कि वे गठिया रोग से ग्रसित हैं। अभी वे माली रामगढ़ उच्च विद्यालय में कार्यरत हैं। वे अपने गांव के नजदीक के ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 09:22 PM (IST)
        

प्रथम पेज : जहानाबाद में पकड़ी गयी पीएमसीएच से फरार संगीता

जागरण संवाददाता, जहानाबाद पुलिस ने सोमवार को पीएमसीएच से फरार हुयी संगीता को गुरुवार को अहले सुबह गिरफ्तार करने में सफलता हासिल कर ली। उस पर दो युवकों की हत्या कर दिये जाने का आरोप था। पीएमसीएच से फरार संगीता की गिरफ्तारी के लिए पटना तथा जहानाबाद पुलिस द्वारा दर्जनों जगहों पर छापेमारी की गयी थी। एसपी आदित्य कुमार ने गिरफ्तारी की पुष्टि की है। एसपी के समक्ष संगीता ने बताया कि अस्पताल से भागने मे... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 07:59 PM (IST)
        

संगीता के घर हुई थी चुन्नू व राकेश की हत्या

जागरण संवाददाता, जहानाबाद गया जिले के अलीपुर थाना क्षेत्र के शक्ति विगहा निवासी चुन्नू शर्मा तथा पटना जिले के भगवानगंज थाना क्षेत्र के दरियापुर निवासी राकेश कुमार की हत्या पंद्रह जुलाई की शाम जहानाबाद-एकंगरसराय राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 110 स्थित अलगना मोड़ के समीप अवस्थित संगीता के घर पर हुयी थी। इसकी योजना घटना के दस दिन पहले बनी थी। योजना बनाने में संगीता तथा उसका बड़ा बेटा बंटी भी शामिल था। घटन... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 07:59 PM (IST)
        

चकबंदी कार्यालय की छत गिरी, चार मजदूर जख्मी

जागरण संवाददाता, जहानाबाद : पटना-गया राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 83 पर अवस्थित स्थानीय होरिलगंज मुहल्ले के पुराने जर्जर चकबंदी कार्यालय की छत टूटकर गिरने के कारण छत को तोड़ रहे चार मजदूर जख्मी हो गये। जिनका इलाज स्थानीय सदर अस्पताल में कराया जा रहा है। जानकारी के अनुसार पुराने चकबंदी का कार्यालय भवन काफी जर्जर हो गया था। यदुनंदन महतो के इस मकान को तोड़कर अपार्टमेंट बनाने की योजना थी। इसका ठेका हीरा ला... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 01:05 AM (IST)
        

शिक्षा ऋण शिविर में अड़तीस आवेदन प्राप्त

जागरण संवाददाता, अरवल : समाहरणालय के सभागार में बुधवार को आयोजित शिक्षा ऋण शिविर में अड़तीस आवेदन प्राप्त हुये। एलडीएम बीपी गुप्ता ने बताया कि प्राप्त आवेदनों में से छब्बीस आवेदनों की स्वीकृति विभिन्न बैंकों द्वारा दी गयी। इस शिविर में भारतीय स्टेट बैंक, पंजाब नेशनल बैंक, इलाहाबाद बैंक, यूको बैंक, बैंक आफ इंडिया तथा यूनाईटेड बैंक के शाखा प्रबंधक उपस्थित थे। एलडीएम ने बताया कि शेष आवेदनों का एक माह ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 01:04 AM (IST)
        

बीएलओ करेंगे कार्य का बहिष्कार

जागरण संवाददाता, अरवल : सदर प्रखंड परिसर स्थित कृषि भवन में बुधवार को प्रखंड मतदान केन्द्र स्तरीय पदाधिकारी संघ की एक बैठक संघ के प्रखंड अध्यक्ष मोहसिन डाली कादरी की अध्यक्षता में आयोजित की गयी। इस बैठक में एक सौ छेयानबे भाग संख्या के बीएलओ उपस्थित हुये। बैठक में अगले आदेश तक मतदान केन्द्र पदाधिकारियों ने कार्य बहिष्कार किये जाने का निर्णय लिया। एक अन्य प्रस्ताव के जरिए दो अगस्त से सामुहिक इस्तीफा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 01:04 AM (IST)
        

वाणावर में दिख रहा दशहरा का नजारा

संवाद सहयोगी, मखदुमपुर जहानाबाद : पिछले बारह जुलाई से वाणावर में चल रहा श्रावणी मेला दशहर की याद ताजा कर दे रहा है। सिर्फ रावण बद्घ और मां दुर्गे की प्रतिमा को छोड़ दिया जाए तो यहां वो तमाम चीजें उपलब्ध हैं जो दशहरे के मेले में देखने को मिलता है। पूरा पतालगंगा दशहरे के मेले जैसा प्रतीत होता है, जहां धर्म और आस्था के साथ साथ मनोरंजन एवं पिकनिक का माहौल कायम है। मेले में चाट पकौडे़ और मिठाई की दुकान... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 01:04 AM (IST)
        

मरीज के परिजनों ने काटा बबाल

जागरण संवाददाता ,जहानाबाद शकुराबाद थाना मुख्यालय स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में बुधवार की शाम एक मरीज के परिजनों ने जमकर बबाल काटा। एक मरीज को जहानाबाद सदर अस्पताल ले जाने के लिए जब एम्बुलेंस की खोज की गयी तो उसका चालक गायब था। चालक के गायब होने की सूचना मिलते हीं उसके परिजन आक्रोशित हो गये। उनलोगों ने पथराव कर एम्बुलेंस को बुरी तरह क्षतिग्रस्त कर दिया। दरअसल कुरहारी गांव निवासी धनंजय कुमार... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 01:04 AM (IST)
        

सत्ता के लालची नीतीश लाठी में पिलायेंगे तेल

जागरण संवाददाता, जहानाबाद पुरे देश में चल रही भाजपा की आंधी से घबराएं नीतीश कुमार अब नैतिकता और सिद्धांत की दुहाई देना भूल गए हैं। अब वे सत्ता के लालच में कलम में स्याही भरने के बजाय लाठी मे तेल पिलाने को मजबूर हो गए हैं। उपरोक्त बातें भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता डा. योगेन्द्र पासवान ने परिसदन में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कही। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार ने सता के खातिर अपना जमीर बेच दिया है। उ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 01:04 AM (IST)
        

कलवर्ट ध्वस्त होने से किसान परेशान

संवाद सहयोगी, घोसी जहानाबाद : हवलीपुर नहर शाखा स्थित लखावर माइनर का कलवर्ट ध्वस्त हो जाने के कारण इस क्षेत्र के किसानों के खेतों में वर्षो से पानी नहीं जा रहा है। प्रखंड प्रमुख सुनिल कुमार ने बताया कि सिंचाई विभाग की लापरवाही के कारण कलवर्ट ध्वस्त हो गया और उसकी मरम्मत भी नहीं करायी गयी। उन्होंने बताया कि इसके कारण कुर्मी विगहा, मुसीमासराय, लखावर, गराई विगहा, सैदपुर, नारायण विगहा, धौताल विगहा तथा ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 01:04 AM (IST)
        
(News from Jahanabad, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें