Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 01,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

जहानाबाद

बलिदान दिवस के रूप में मनी इंदिरा की पुण्य तिथि

जागरण संवाददाता, जहानाबाद : पूर्व प्रधानमंत्री श्रीमती इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि यहां बलिदान दिवस के रुप में मनाया गया। इस अवसर पर कई जगहों पर समारोह का आयोजन हुआ। समारोह में उपस्थित लोगों ने उन्हें आधुनिक भारत के अदम्भ इच्छाशक्ति एवं हुंकार भरने वाली नेत्री करार दिया। जिला कांग्रेस कमेटी कार्यालय में प्रो. खलील अंसारी की अध्यक्षता में आयोजित समारोह में पूर्व उपाध्यक्ष व प्रवक्ता प्रो. भूषण कुमार ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Nov 2014 01:06 AM (IST)
        

होने लगा है अच्छे दिनों का अहसास

जागरण संवाददाता, जहानाबाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के सरकार के चार माह हुये हैं। इस दरम्यान डीजल व पेट्रोल के मूल्यों में छह बार कमी की गयी है। इस कमी का असर दिखने लगा है। लोगों को अच्छे दिन आने का अहसास शुरु हो गया है। उपरोक्त बातें भाजपा के जिलाध्यक्ष शशिरंजन ने कही। उन्होंने सरकार के इस कदम का स्वागत करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री के नेतृत्व में सरकार महंगाई, भ्रष्टाचार एवं कालाधन मुद्दे को ले... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Nov 2014 01:06 AM (IST)
        

खाता खोलने में विकास मित्र करें सहयोग : डीएम

जागरण संवाददाता, जहानाबाद स्थानीय समाहरणालय स्थित ग्रामप्लेक्स भवन में शुक्रवार को डीएम आदित्य कुमार दास की अध्यक्षता में बैठक आयोजित की गयी। बैठक में उपस्थित विकास मित्रों को संबोधित करते हुए डीएम ने प्रधानमंत्री जनधन योजना के तहत प्रत्येक घर के परिवार के दो सदस्यों का खाता खुलवाने में सहयोग करने का आहवान किया। उन्होंने कहा कि इस योजना से एक भी महादलित परिवार वंचित न रहे इस बात पर विशेष ध्यान ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Nov 2014 01:06 AM (IST)
        

जयंती पर लौह पुरुष को दी गयी श्रद्धांजलि

जागरण संवाददाता, जहानाबाद लौह पुरुष सरदार बल्लभ भाई पटेल की जयंती के अवसर पर शुक्रवार को यहां समारोहों का आयोजन किया गया। सभी समारोहों में वक्ताओं ने उन्हें राष्ट्रीय एकता का प्रतिक करार दिया। इतना ही नहीं उनके चित्र पर पुष्प अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि भी दी गयी। स्थानीय मानस विद्यालय में काफी शानदार तरीके से एकता दौड़ का आयोजन किया गया। इस दौड़ का नेतृत्व संरक्षक व शिक्षक नेता सुदर्शन शर्मा तथा ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Nov 2014 01:06 AM (IST)
        

नेहरु युवा केन्द्र ने किया एकता दौड़ का आयोजन

जागरण संवाददाता, अरवल नेहरु युवा केन्द्र के तत्वावधान में सरदार बल्लभ भाई पटेल के 139वीं जन्म दिवस के अवसर पर राष्ट्रीय एकता दौड़ का आयोजन शुक्रवार को किया गया। केन्द्र के जिला सलाहकार समिति के सदस्य संजय कुमार ने हरी झंडी दिखाकर दौड़ का शुभारंभ किया। इसके पूर्व लेखापाल राजेश कुमार सिन्हा ने पटेल जी के जीवनी पर प्रकाश डालते हुए कहा कि वे एक व्यक्ति नहीं बल्कि विचार थे। वे देश की एकता के लिए कई रिया... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Nov 2014 01:06 AM (IST)
        

सदर अस्पताल में दाखिल अनशनकारी शिक्षिका

जागरण संवाददाता, अरवल स्थानीय जिला शिक्षा पदाधिकारी कार्यालय के समक्ष पांच दिनों से आमरण अनशन पर बैठे रामचरण सिंह उच्च विद्यालय इब्राहिमपुर श्रीविगहा उच्च विद्यालय के सहायक शिक्षिका का आमरण अनशन शुक्रवार को पांचवें दिन भी जारी रहा। तीस अक्टूबर की रात में हीं हालत बिगड़ने के कारण उन्हें एसडीओ मनोरंजन कुमार के निर्देश पर सदर अस्पताल में दाखिल कराया गया। अनशनकारी के अनुसार एसडीओ ने उन्हें आश्वास्त कि... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Nov 2014 01:06 AM (IST)
        

लौह पुरुष व इंदिरा को दी श्रद्धांजलि

जागरण संवाददाता, अरवल जिला सदस्यता प्रभारी सह कांग्रेस के वरिष्ठ नेता डा. धनंजय कुमार की अध्यक्षता में पार्टी कार्यालय में शुक्रवार को पूर्व प्रधान मंत्री इंदिरा गांधी की 29वीं पुण्य तिथि तथा लौह पुरुष सरदार बल्लभ भाई पटेल की 139वीं जयंति धूमधाम से मनायी गयी। सर्व प्रथम उपस्थित नेताओं द्वारा दोनों के तैल चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित की गयी। इस मौके पर डा. शर्मा ने अपना उदगार व्यक्त करते हुए कहा कि ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Nov 2014 01:06 AM (IST)
        

ऑटो चालक उड़ा रहे कानून की धज्जी

जागरण संवाददाता, जहानाबाद जिला मुख्यालय में रोज लगने वाले जाम के पीछे ऑटो चालकों का भी बड़ा योगदान रहता है। ऑटो चालक किसी नियम कानून की प्रवाह किये वगैर परिचालन करते हैं। मनमाने तौर पर गाड़ी को जहां पाते हैं वही खड़ा कर देते है जिसके कारण वाहनो क ा परिचालन बाधित होते रहता है। सबसे अधिक परेशानी इन दिनों राजाबाजार रेल पुल से लेकर बाजार समिति मोड़ तक होती है। सड़क के दोनों ओर की बात को छोड़ दें तो सड़क के ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Nov 2014 01:06 AM (IST)
        

डीएम ने किया कर्बला मैदान का निरीक्षण

जागरण संवाददाता, अरवल मुहर्रम पर्व को लेकर डीएम कुंवर जंगबहादुर तथा एसडीएम सत्येन्द्र कुमार ने स्थानीय कर्बला मैदान का निरीक्षण किया। इस दौरान मैदान में उपस्थित खलिफा सादिक अंसारी, मो हुसैन खां सहित अन्य ग्रामीणों से पदाधिकारी द्वय ने पूरी जानकारी ली। उपस्थित लोगों ने बताया कि 22 गांवों का ताजिया कर्बला मैदान मे पहुंचती है। जहां मिलन के बाद मातम मनाया जाता है। ग्रामीणों से जानकारी लेने के बाद डीए... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Nov 2014 01:06 AM (IST)
        

राष्ट्रीय एकता दिवस पर दौडे़ सांसद

जागरण संवाददाता, जहानाबाद लौह पुरुष सरदार बल्लभ भाई पटेल की जयंती के अवसर पर आयोजित राष्ट्रीय एकता दौड़ का नेतृत्व कर रहे स्थानीय सांसद डा. अरुण कुमार ने उन्हें आधुनिक भारत का विस्मार्क करार दिया। उन्होंने कहा कि सरदार पटेल 550 से अधिक देशी रियासतों को भारत में मिलाया। जुनागढ़ और हैदराबाद के बिगडै़ल शासकों को भी भारत से मिलने को मजबूर किया। उन्होंने कहा कि एक ओर जहां आज लौह पुरुष की जयंती मनायी जा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Nov 2014 01:05 AM (IST)
        

नेहरु युवा केन्द्र ने भी लगाई दौड़

जागरण संवाददाता, जहानाबाद नेहरु युवा केन्द्र ने भी शुक्रवार को लौह पुरुष सरदार बल्लभ भाई पटेल के जयंती के अवसर पर राष्ट्रीय एकता दौड़ का आयोजन किया। केन्द्र कार्यालय से आरंभ हुआ यह दौड़ अनुग्रह नारायण महाविद्यालय परिसर में पहुंचकर संपन्न हुआ। इसका विधिवत शुभारंभ केन्द्र के लेखापाल शिवजी राम ने हरी झंडी दिखाकर किया। इस अवसर पर एनएस कालेज के प्राचार्य डा. श्रीराम सिंह ने दौड़ में शामिल प्रतिभागियों को... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Nov 2014 01:05 AM (IST)
        

छठ पूजा के समापन कार्यक्रम

जागरण संवाददाता ,अरवल सदर प्रखंड क्षेत्र के नौ नम्बर पुल के समीप छठ पूजा के समापन के अवसर पर गुरुवार की रात सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस मौके पर कमेटी की ओर से कई राजनीतिक दलों के कार्यकर्ताओं को सम्मानित भी किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रुप में समाजसेवी निर्भय सिंह उपस्थित थे। समारोह को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि सांस्कृतिक कार्यक्रमों से समाज में एकजूटता बढ़ती है। ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Nov 2014 01:05 AM (IST)
        

दंगल प्रतियोगिता में पुरस्कृत किए गए पहलवान

संवाद सहयोगी मखदुमपुर जहानाबाद धरनई पंचायत अन्तर्गत वाणावर हॉल्ट के पास दंगल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इसमें आस-पास के गांवों के पहलवानों ने भाग लिया। नवयुवक संघ द्वारा आयोजित इस प्रतियोगिता में प्रथम एवं द्वीतीय स्थान पर रहे प्रतिभागियों को शील्ड देकर पुरस्कृत किया गया। मौके पर स्थानीय मुखिया अजय सिंह यादव ने पहलवानों का हौसला बढ़ाया और कहा कि आज कई ऐसे लोग हैं जिन्होंने कड़ी मेहनत और सच्चे ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Nov 2014 01:05 AM (IST)
        

छठ पर्व को लेकर प्रशासन चौकस

संवाद सहयोगी मखदुमपुर जहानाबाद सूर्योपासना का महान पर्व छठ को लेकर यहां के घाटों पर प्रशासन द्वारा सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए थे। हर स्थिति पर प्रशासन पुरी सतर्कता के साथ नजर बनाए हुयी थी। कई घाटों पर भीड को देखते हुए प्रशासन द्वारा पुलिस बल के साथ चौकिदारों को भ् ा प्रतिनियुक्त किया गया था वही प्रखण्ड विकास पदाधिकारी प्रभाकर कुमार एवं अंचल अधिकारी संजय कुमार अम्बष्ट घुम-घुमकर घाटों का ज... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:05 AM (IST)
        

पसली मार किया महिला को जख्मी

जागरण संवाददाता, जहानाबाद भेलावर ओपी अंतर्गत कनक विगहा गांव में दो लोगों द्वारा एक महिला को पसूली से मार कर जख्मी कर दिया। घटना के संबंध मे मिली जानकारी के अनुसार कनक विगहा गांव निवासी लौंगिया देवी 50 वर्ष बधार में घास काट रही थी। इसी दरम्यान दो मांझी जाति के लोग शराब के नशे में वहां पर आये और बक झक करने लगे। इस क्रम में उक्त दोनों ने पसली निकालकर गर्दन समेत कई जगह पर वार कर जख्मी कर दिया। जख्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:05 AM (IST)
        

छठ पर दिखी बेहतर व्यवस्था

जागरण संवाददाता, जहानाबाद छठव्रत को लेकर प्रशासन द्वारा किया गया इंतजाम इस बार बेहतर दिखा। सुरक्षा का भी पुख्ता इंतजाम था । संगम घाट की साफ सफाई के साथ साथ गली मुहल्लों की सफाई देखने को मिली। इसमें सिर्फ प्रशासन ही नहीं बल्कि स्थानीय लोगों का भी सहयोग काफी रहा। संगम घाट पर साफ सफाई कर पानी को स्वच्छ बनाया गया था वहीं घाट स्थित सीढि़यों की भी रंगाई पुताई की गयी थी । पुल के नीचे टेंट लगाकर कचड़े क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:04 AM (IST)
        

उदीयमान सूर्य को अ‌र्घ्य के साथ छठ संपन्न

जागरण संवाददात, जहानाबाद लोक आस्था के महान चार दिवसीय अनुष्ठान का समापन गुरुवार को उदीयमान सूर्य को अ‌र्घ्य के उपरांत हर्षोल्लास के माहौल में संपन्न हो गया। इससे पूर्व जिले के शहरी एवं ग्रामीण इलाकों में नदी तट, घाट पोखरों तथा तालाबों पर हजारो की संख्या में उमड़ व्रतधारियों ने सूर्योदय के समय भगवान भाष्कर को नमन कर अ‌र्घ्य समर्पित किया। इस दरम्यान नजारा देखते ही बन रहा था। हर ओर छठी मईया के गीत ग... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:04 AM (IST)
        

चोरी का आरोपी धराया

संवाद सहयोगी, करपी अरवल शहरतेलपा ओपी क्षेत्र के पीढ़ो ग्राम निवासी मनीष कुमार को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इसके उपर सोलर प्लेट चोरी करने का आरोप था।और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:04 AM (IST)
        

प्रतियोगिता से होती है आगे बढ़ने की होड़

संवाद सहयोगी, करपी अरवल : प्रखंड क्षेत्र के सृजन छात्र युवा संघ वाजितपुर मेला द्वारा आयोजित क्वीज प्रतियोगिता में सफल छात्र-छात्राओं के बीच प्राथमिक विद्यालय कृपा विगहा के प्रांगण में पुरस्कार वितरण किया गया। समारोह का उदघाटन संस्कृत उच्च विद्यालय अंगारी के प्रधानाचार्य बनवारी शर्मा ने किया। उपस्थित छात्र-छात्राओं को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि आज के समय में प्रतियोगिता होना अत्यंत जरुरी है। ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Oct 2014 01:04 AM (IST)
        

पुरानी अरवल मेंसांस्कृतिक कार्यक्रम

जागरण संवाददाता, अरवल दीपावली के शुभ अवसर पर पुरानी अरवल में सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन रविवार को रात्रि में किया गया। जिसका उद्घाटन निवर्तमान नप अध्यक्ष अमरेन्द्र कुमार ने किया। इस मौके पर उन्होंने दर्शकों से रुबरु होते हुए कहा कि सांस्कृतिक कार्यक्रम से आपसी भाईचारा व प्रेम तो कायम होता हीं है साथ ही यह दो दिलों के बीच सेतू का कार्य करता है। संगीत एक ऐसी विधा है जो मानव को संतुष्टि प्राप्त क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Oct 2014 01:04 AM (IST)
        
(News from Jahanabad, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें