Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
December 19,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

जहानाबाद

चादरपोशी कर सीएम ने मानी मन्नतें

जागरण संवाददाता, जहानाबाद मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने गुरुवार की शाम हजरत सैयद शाह हैयात रहमानी रहमुल्लाह अलैह के मजार पर चादर पोशी की और मन्नतें भी मानी। उन्होंने एक ही मन्नत मानी कि हमें इस लायक बनाकर रखें कि फिर आपका दर्शन करने आयें। खानकाह हैयाती अमथुआ शरीफ के इस मजार पर चादरपोशी के दौरान श्री मांझी ने कहा कि जब बुलावा होता है तभी लोग यहां आते हैं। मैं विधायक के रुप में यहां आया था। मंत्री ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 01:09 AM (IST)
        

जो किसी ने नहीं किया मैंने कर दिखाया

जागरण संवाददाता, जहानाबाद जहानाबाद-राजगीर स्टेट हाईवे पर अवस्थित काको प्रखंड के अमथुआ शरीफ स्थित खानकाह में गुरुवार की शाम अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने कहा कि उन्होंने इतिहास कायम कर दिया है। जिस काम को किसी ने नहीं किया उसे मैने कर दिखाया। मांझी ने कहा कि जिस प्रकार उनके द्वारा पर्यटक स्थल वाणावर को विकसित किया जा रहा है उसी प्रकार अमथुआ शरीफ का भी... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 09:57 PM (IST)
        

रास्ता विवाद को ले मारपीट

संवाद सहयोगी, हुलासगंज जहानाबाद थाना क्षेत्र के इमादपुर गांव में गुरुवार को रास्ता विवाद को लेकर दो पक्षों के बीच जमकर मारपीट की घटना में आधा दर्जन लोग जख्मी हो गये। गंभीर रुप से जानी विमलेश कुमार, राम शरण महतो तथा छोटू महतो को बेहतर इलाज के लिए पीएमसीएच भेजा गया है जबकि अन्य लोगों का इलाज स्थानीय प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में कराया गया। इस सिलसिले में दोनों पक्षों की ओर से अलग अलग प्राथमिकी करा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 09:40 PM (IST)
        

राशन किरासन को ले ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, अरवल प्यारेचक पैक्स के ग्रामीणों ने पूर्व पैक्स अध्यक्ष कामेश्वर सिंह के द्वारा तीन माह का राशन किरासन लाभुकों के बीच नहीं बांटे जाने के विरोध में समाहरणालय पर जोरदार प्रदर्शन किया। प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहे राधो सिंह ने बताया कि पूर्व पैक्स अध्यक्ष ने अगस्त, सितम्बर तथा नवम्बर माह का राशन किरासन का उठाव तो कर लिया लेकिन उन्होंने लाभुकों के बीच इसका वितरण नहीं किया गया। उक्त बा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 09:01 PM (IST)
        

अतिपिछड़ा आयोग की टीम लिया जायजा

जागरण संवाददाता अरवल राज्य सरकार अतिपिछड़ा आयोग गठित कर बहुत बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है। खासकर हिन्दू जाति के दांगी तथा मुस्लिम वर्ग के कलाल को एनेक्चर दो में शामिल करने की मांग को ले अतिपिछड़ा आयोग दक्षिण बिहार का दौरा कर रही है। बिहार शरीफ,नवादा, जहानाबाद आदि जिले का दौरा करत हुए आयोग अरवल पहुंचा है। उक्त् जानकारी अतिपिछड़ा आयोग के प्रमोद चंद्रवंशी ने स्थानीय अतिथिशाला भवन में पत्रकारेां को दी। उन्ह... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 09:00 PM (IST)
        

आयुष चिकित्सकों के हड़ताल से स्वास्थ्य सेवा प्रभावित

संवाद सहयोगी, कलेर अरवल आयुष चिकित्सकों के हड़ताल पर चले जाने के कारण सभी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों में चिकित्सा सेवा प्रभावित हो रहा है। इलाज के लिए मरीज इधर से उधर भटक रहे हैं। पहले से ही ंचिकित्सकों की कमी का दंश झेल रहे स्वास्थ्य केन्द्रों में आयुष चिकित्सकों के नियोजन के बाद कुछ हद तक राहत तो मिला था लेकिन विभिन्न मांगों को लेकर हड़ताल पर चले जाने के कारण आपातकालीन सेवा भी प्रभावित हो रहा ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 08:59 PM (IST)
        

मुख्यमंत्री का आगमन आज,तैयारी पूरी

जागरण संवाददाता, जहानाबाद काको प्रखंड के अमथुआ खानकाह में आयोजित कार्यक्रम में गुरुवार को सूबे के मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी शिरकत करेंगे। इसको लेकर सारी प्रशासनिक तैयारी पूरी कर ली गयी है। मुख्यमंत्री अमथुआ मजार शरीफ पर चादरपोशी करेंगे तथा आयोजित कार्यक्रम में भाग लेंगे। उसके उपरांत पटना के लिए प्रस्थान करेंगे। इस सिलसिले में जिलाधिकारी आदित्य कुमार दास एवं पुलिस अधीक्षक अनसुइया रण सिंह साहू ने ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 09:04 PM (IST)
        

एमबीसी ने मांगा कलाल व दांगी जाति का रिपोर्ट

जागरण संवाददाता, जहानाबाद स्थानीय समाहरणालय स्थित ग्रामप्लेक्स भवन के सभागार में बुधवार को अतिपिछड़ा वर्ग आयोग की दो सदस्यीय खंडपीठ ने जिले के आलाधिकारियों के साथ बैठक आयोजित कर कलाल एवं दांगी जाति से संबंधित विस्तृत रिपोर्ट पंद्रह दिनों के भीतर जिलाधिकारी के माध्यम से उपलब्ध कराने का निर्देश दिया। इस अवसर पर उपस्थित पदाधिकारियों को संबोधित करते हुए खंडपीठ के अध्यक्ष प्रमोद सिंह चंद्रवंशी ने कहा ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 09:04 PM (IST)
        

दिन भर जाम से लोग त्राहिमाम

जागरण संवाददाता, जहानाबाद पटना-गया राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 83 व 110 पर बुधवार को दिन भर रुक रुक जाम लगता रहा। जाम लगने से दोनों राष्ट्रीय राजमार्ग पर दिन भर वाहनों की लंबी कतारें लगती रही। वहीं यातायात पुलिस दिन भर जाम से निजात दिलाने को लेकर जुगत में लगी रही। लेकिन सभी जुगत फेल दिखा। जाम में फंसे लोग इस रास्ते से होकर गुजरने के निर्णय पर अपने आप को कोसते दिख रहे थे। वहीं स्थानीय लोग भी कम परे... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 09:03 PM (IST)
        

पीडि़तों से मिल विधायकों ने दी सांत्वना

संवाद सहयोगी, करपी अरवल विधायक सत्यदेव कुशवाहा एवं उषा विद्यार्थी ने बुधवार को मुंगीला गांव जाकर चारों मृतकों के परिजनो से मिलकर उन्हें सांत्वना दी। विधायकों ने पीड़ित परिवार को सांत्वना देते हुये कहा कि इस हत्याकांड में जो भी शामिल हुआ होगा उसे शीघ्र ही गिरफ्तार किया जायेगा। इसके लिए अरवल एवं पटना पुलिस संयुक्त रुप से छापेमारी कर रही है। पुलिस द्वारा इस हत्याकांड में शामिल लोगों की भी पहचान कर ली... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 09:03 PM (IST)
        

आदर्श ग्राम योजना पर हुई चर्चा

जागरण संवाददाता, जहानाबाद मखदुमपुर स्थित कृषि भवन के सभागार में बुधवार को आदर्श ग्राम योजना पर विस्तार पूर्वक चर्चा किया गया। इस अवसर पर एडीएम अमित कुमार सिंह ने उपस्थित लोगों को आदर्श ग्राम योजना के संबंध मे ंविस्तार पूर्वक बताया। उन्होंने उपस्थित लोगों को गांव में नाली को जोड़ने एवं घर घर में शौचालय की बात बतायी। उन्होंने कहा कि बच्चों को स्कूल भेजना भी बहुत जरुरी है। इसको लेकर लोगों को जागरुक ह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 09:01 PM (IST)
        

साफ सफाई ही डेंगू व कालाजार से बचाव

जागरण संवाददाता, जहानाबाद ज्योति कल्याण केन्द्र के सचिव ज्योतिमणि ने बताया कि डेंगू व कालाजार से बचाव के लिए साफ सफाई अत्यंत जरुरी है क्योंकि इस रोग के वाहक बालू मक्खी तथा एडिश मच्छर गंदगी में ही पनपते हैं। इसके काटने से उक्त रोग फैलती है। अत: लोगों को अपने घरों के आसपास तथा पशुपालकों को पशु रखने के स्थानों की सफाई करने की जरुर है । उन्होंने कहा कि इन सभी जगहों पर नियमित साफ सफाई की जानी चाहिए ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 08:59 PM (IST)
        

घटना के लिए राज्य सरकार जिम्मेदार : भाजपा

संवाद सहयोगी, कुर्था मुंगीला हत्याकांड का भाजपा नेताओं ने घोर निंदा की है तथा इसके दोषियों पर अविलंब कार्रवाई करने की मांग की है। भाजपा मंडल अध्यक्ष चंद्रमा सिंह, जिला उपाध्यक्ष लाला साव, सुरेन्द्र सिंह, युवा मोर्चा के मंडल अध्यक्ष, अनिल सोनी, सुधीर शर्मा, उमेश यादव, विजय कुमार विद्यार्थी, पूर्व सरपंच रामसुरेश प्रसाद, पैक्स अध्यक्ष रंजीत प्रसाद ने घटना की निंदा करते हुये घटना में शामिल आरोपियों ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 08:59 PM (IST)
        

तापमान में गिरावट से बढ़ीं मुश्किलें

जागरण संवाददाता, जहानाबाद पिछले एक पखवारे से ठंड की मार झेल रहे जिलेवासियों को पीछले तीन दिनों से तापमान में हो रही गिरावट के कारण घोर दिक्कतो का सामना करना पड़ रहा है। सुबह और शाम ढलने के उपरांत ठंड अपना कहर बरपाना शुरु कर देता है। इधर तापमान में लगातार दर्ज हो रही गिरावट के कारण लोगो की मुसीबतें और भी बढ़ गयी है। खासकर स्कूली बच्चों तथा उनके अभिभावकों की तो फजीहत हीं हो गयी है। सुबह कोहरे के कार... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 08:59 PM (IST)
        

राजद ने फूंका पीएम का पुतला

संवाद सहयोगी मखदुमपुर जहानाबाद भाजपा पर अपराधियों को संरक्षण देने का आरोप लगाते हुए बुधवार को राजद नेताओं एवं कार्यकत्र्ताओं ने मखदुमपुर में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का पुतला दहन किया। राजद नेताओं का कहना था कि गया में पूर्व मंत्री एवं वेलागंज के राजद विधायक डा. सुरेन्द्र प्रसाद यादव पर हुए जानलेवा हमले में शामिल लोगों को भाजपा संरक्षण दे रही है। वहीं दूसरी ओर अरवल में चार मछुआरे की हत्या की कड... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 08:59 PM (IST)
        

मुखिया ने रखी आधारशिला

संवाद सहयोगी मखदुमपुर जहानाबाद रामपुर पंचायत के अजयनगर गांव में बुधवार को नए आंगनबाडी केन्द्र भवन की आधारशिला रखी गयी। करीब साढे छह लाख की लागत से बनने बाले इस भवन का शिलान्यास जिला मुखिया संघ के अध्यक्ष व स्थानीय मुखिया अवधेश शर्मा ने किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि यहां आंगनबाड़ी केन्द्र का भवन नहीं रहने के कारण जर्जर सामुदायिक भवन में केन्द्र चल रहा था जिससे बच्चों को काफी दिक्कत होती थी। जब य... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 08:57 PM (IST)
        

स्कूली बच्चों ने निकाला शांति मार्च

जागरण संवाददाता, जहानाबाद पाक के पेशावर स्थित सैन्य स्कूल में तालिबानी आतंकवादियों द्वारा किए गए अंधांधूंध फायरिंग में मारे गये एवं घायल हुए बच्चों के विरोध में किंजर ज्ञान विहार पब्लिक स्कूल के छात्र-छात्राअेां ने बुधवार को शांति मार्च निकाला। सैंकड़ों की संख्या में स्कूली बच्चे हाथों में श्लोगन की तख्तियां लेकर स्कूल प्रांगण से किंजर बाजार व्यापार मंडल चौक, महावीर मंदिर चौक पुराना थाना रोड होते... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 08:56 PM (IST)
        

आरोप प्रत्यारोप कर उल्लू सीधा करते भाजपाई

जागरण संवाददाता, जहानाबाद राजद ने भाजपा पर आरोप प्रत्यारोप कर अपना उल्लू सीधा करने का आरोप लगाया है। राजद प्रवक्ता डा. शशिरंजन उर्फ पप्पु यादव ने कहा कि भाजपा के नेता के नाम से मगध के व्यवसायियों में दहशत का माहौल कायम रहता था वही ंलोग आज पूर्व मंत्री व विधायक डा. सुरेन्द्र प्रसाद यादव पर आरोप लगाकर अपना उल्लू सीधा कर रहे हैं। उन्होंने आरोप लगाया है कि मगध के व्यवसायियों पर साम्प्रदायिक सरकार टू... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 08:50 PM (IST)
        

जंगलराज की वापसी नहीं होने देगी भाजपा : मोदी

जागरण संवाददाता, जहानाबाद : पटना से गया जाने के क्रम में बुधवार को स्थानीय अरवल मोड़ पर अपने रथ से संबोधित करते हुए विधान मंडल दल के नेता व पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने तमाम लोगों से गुंडा राज का प्रतिकार करने की अपील की। कहा कि अब भाजपा किसी भी हालत में जंगलराज की वापसी नहीं होने देगी। उन्होंने कहा कि बेलागंज के विधायक डा. सुरेन्द्र प्रसाद यादव की उपस्थिति में उनके अंगरक्षकों तथा चालक न... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 08:46 PM (IST)
        

नवाचार निधि से खरीदी जाएंगी जरूरी मशीन

जागरण संवाददाता, अरवल : समाहरणालय सभाकक्ष में जिला नवाचार निधि की बैठक डीएम कुंवर जंगबहादुर की अध्यक्षता में बुधवार को हुयी। इस मौके पर उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने 13वें वित्त आयोग द्वारा जिला नवाचार कोष का गठन किया है। जिसमें प्रत्येक जिले को एक करोड़ रुपये देने का प्रावधान है। यह योजना वर्ष दो किस्तों में दिया जाएगा। इस योजना के तहत आधारभूत संरचना प्रक्षेत्र में खर्च किये जाने का प्रावधान है। ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 08:02 PM (IST)
        
(News from Jahanabad, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें