1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

जहानाबाद

किसानों ने किया गोदाम के समीप हंगामा

संवाद सहयोगी मोदनगंज जहानाबाद प्रखंड क्षेत्र के बंधुगंज स्थित पैक्स गोदाम से बुधवार को धान का उठाव करने आए एसएफसी के कार्यपालक सहायक शेखर कुमार तथा पैक्स अध्यक्ष गौरी शंकर शर्मा को किसानों का कोपभाजन बनना पड़ा। इतना ही नहीं धान का उठाव किए वगैर हीं उन्हें वापस लौटना पड़ा। मालूम हो कि एसएफसी द्वारा प्रखंड क्षेत्र के किसानों से धान खरीदकर बंधुगंज स्थित पैक्स गोदाम में रख दिया गया था। गोदाम में तकरीब... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 09:21 PM (IST)
        

खाद्यान दिवस की सफलता को ले बैठक

जागरण संवाददाता, अरवल खाद्यान्न दिवस की सफलता को ले जिला आपूर्ति कार्यालय में डीएसओ अशोक कुमार त्रिपाठी की अध्यक्षता में बैठक हुयी। बैठक में डीएसओ ने खाद्यान्न दिवस के अवसर पर सभी जविप्र दुकानों को खुला रखने एवं लाभुकों के बीच राशन किरासन का वितरण करने का निर्देश दिया। इस दौरान अगर एक भी दुकान बंद पायी गयी तो बिक्रेता पर कड़ी कार्रवाई की जायेगी। राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा मिशन के तहत लाभुकों को राशन... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 09:06 PM (IST)
        

रेल यात्री उपभोक्ता पखवाड़ा नौ जून तक

जागरण संवाददाता, जहानाबाद दानापुर रेलवे मंडल के एडीआरएम अतुल प्रियदर्शी ने स्टेशन अधीक्षक कक्ष में पत्रकारों को संबोधित करते हुए बताया कि रेलवे के आधारभूत संरचना को बेहतर बनाकर यात्रियों को सुखद एवं सुरक्षित यात्रा मुहैया कराया जायेगा। इसके लिए छब्बीस मई से नौ जून तक रेल यात्री उपभोक्ता पखवाड़ा का आयोजन किया गया है। इस पखवाड़े में रेलवे बोर्ड के क्षेत्रीय मुख्यालय तथा मंडल स्तर के अधिकारी यात्रियो... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 09:00 PM (IST)
        

पप्पु समर्थकों ने फूंका भ्रष्ट डाक्टरों का पुतला

जागरण संवाददाता ,जहानाबाद जनअधिकार मोर्चा युवा शक्ति के कार्यकर्ताओं ने राज्यव्यापी आह्वान के तहत बुधवार को भ्रष्ट डाक्टरों का पुतला दहन किया। पुतला दहन में बड़ी संख्या में शामिल लोग जुलूस के शक्ल में निकले और होरिलगंज कोर्ट एरिया होते हुए बत्तीस भंवरिया के पास पहुंचे। जहां कार्यकर्ताओं के द्वारा पुतला दहन किया गया। इस अवसर पर संगठन के जिलाध्यक्ष पिंटु कुमार ने कहा कि एक ओर बिहार में किसान आत्मह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 08:58 PM (IST)
        

युवा शक्ति ने फूंका सीएम का पुतला

जागरण संवाददाता, अरवल युवा शक्ति एवं जनअधिकार मोर्चा के संयुक्त तत्वावधान में स्थानीय भगत सिंह चौक पर सीएम का पुतला फूंका गया। इससे पूर्व मोर्चा के लोगों ने एक रैली निकाली जो शहर के विभिन्न मार्गो से होते हुए चौक पर पहुंचा। इस दौरान आयोजित सभा में वक्ताओं ने कहा कि सरकार किसानों के हित के लिए एक भी कार्य नहीं कर रही है। सरकारी अस्पतालों में पदस्थापित चिकित्सक निजी अस्पताल में धंधा चला रहे हैं। ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 08:57 PM (IST)
        

नमो ने उंचा किया देशवासियों का सिर : राधा मोहन

जागरण संवाददाता, जहानाबाद स्थानीय स्टेडियम में बुधवार को आयोजित सभा में मोदी सरकार के एक वर्ष का रिपोर्ट कार्ड पेश करते हुए केन्द्रीय कृषि मंत्री राधा मोहन सिंह ने कहा कि उन्होंने पूरे विश्व में नमो ने देशवासियों का सिर उंचा किया है। एक समय था कि न तो बुलाने पर भी अमेरिकी राष्ट्रपति यहां आते थे और नहीं आमंत्रण भेजते थे। लेकिन जब प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी वहां गये तो न सिर्फ रहने वाले भारतीय बल्क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 08:53 PM (IST)
        

जानना है अधिकार हमारा का हुआ मंचन

जागरण संवाददाता, जहानाबाद लोगों में सूचना के अधिकार के प्रति जागरुकता फैलाने को लेकर बिहार लोक प्रशासन एवं ग्रामीण विकास संस्थान विपार्ड के सौजन्य से सदर प्रखंड मुख्यालय के समीप बुधवार को जानना है अधिकार हमारा नुक्कड़ नाटक का मंचन किया गया। इस अवसर पर उपस्थित कलाकारों ने नुक्कड़ नाटक के माध्यम से लोगों को सूचना के अधिकार के बारे में जानकारी दी। कलाकारों ने लोगों को बताया कि उन्हें हर चीज की जानकारी... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 08:42 PM (IST)
        

सामाजिक सुरक्षा के तहत 11.60 लाख वितरित

जागरण संवाददाता, अरवल सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना के तहत वित्तीय वर्ष 2014-15 में लाभार्थियों के बीच पेंशन राशि के रुप में ग्यारह करोड़ साठ लाख रुपये का वितरण किया गया है। डीपीआरओ ने बताया कि इंदिरा गांधी राष्ट्रीय पेंशन योजनाओं में 17839 लाभार्थियों के बीच दस करोड़ उनासी लाख,इंदिरा गांधी राष्ट्रीय विधवा पेंशन के तहत 2968 लाभार्थियों के बीच 22 लाख पचास हजार,इंदिरा गांधी राष्ट्रीय निश्सक्ता पेंशन य... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 07:59 PM (IST)
        

बाल संरक्षण आयोग की टीम ने किया निरीक्षण

जागरण संवाददाता, जहानाबाद बाल संरक्षण आयोग की टीम ने मंगलवार को सदर अस्पताल का निरीक्षण किया। टीम में शामिल सत्येन्द्र मांझी ने सदर अस्पताल के इमरजेंसी ओपीडी, दवा काउंटर, जांच घर एवं ब्लड बैंक का निरीक्षण किया। इस दरम्यान डीएस डा. केके राय,डा. मेराज हुसैन समेत अन्य स्वास्थ्य कर्मी उपस्थित थे। सत्येन्द्र मांझी ने निरीक्षण के क्रम में अस्पताल की सुविधाओं को चुस्त एवं दुरुस्त बनाने का निर्देश दिया। ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 10:27 PM (IST)
        

ससमय करें योजनाओं को पूरा

जागरण संवाददाता, जहानाबाद जिलाधिकारी आदित्य कुमार दास ने सोमवार को समाहरणालय स्थित कार्यालय कक्ष में आयोजित तकनीकी समिति समन्वय समिति की बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि सभी लंबित योजनाओं को ससमय पुरा करें तथा समय पर उपयोगिता प्रमाण पत्र प्रस्तुत करें। जिलाधिकारी ने समीक्षा बैठक के दौरान पिछले वित्तीय वर्ष के लंबित योजनाओं की समीक्षा करते हुए कार्यो में तेजी लाने का निर्देश दिया। उन्होंने लंबित यो... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 10:09 PM (IST)
        

अवैध बालू उत्खनन को ले तनाव

संवाद सहयोगी, करपी अरवल किंजर थाना क्षेत्र के मिर्जापुर गांव के समीप पुनपुन नदी घाट से अवैध बालू उत्खनन को ले एक पखवारे से तनाव व्याप्त है। इस संदर्भ में ग्रामीणों द्वारा पुलिस अधीक्षक को आवेदन दिया गया है। ग्रामीणों ने आरोप लगाया है कि कुछ असामाजिक तत्वों द्वारा बालू की अवैध निकासी कर बिक्री की जा रही है। इस संदर्भ में थानाध्यक्ष के साथ जिला पदाधिकारी को आवेदन दिया गया। फिर भी अवैध उत्खनन करने व... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 10:06 PM (IST)
        

बिजली की मांग को ले बंद रहा कलेर

संवाद सहयोगी, कलेर अरवल बिजली की मांग को ले भाकपा माले द्वारा बुधवार को आहूत कलेर बंद का व्यापक असर पडा । बंद के कारण पटना औरंगाबाद राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 98 पर पांच घंटे तक वाहनों का परिचालन ठप हो गया। कलेर के अलावा वलिदाद, महेन्दिया, बेलसार, अमिर विगहा, उसरी तथा परासी बाजार की दुकानें भी बंद रही। छात्र नौजवानों, किसानों, व्यवसायियों एवं सामाजसेवियों ने भी इस सार्वजनिक समस्या को लेकर आहूत बं... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 09:14 PM (IST)
        

सांगठनिक विस्तार को ले आप की बैठक

जागरण संवाददाता, जहानाबाद आम आदमी पार्टी लोक सभा इकाई की कार्यकर्ताओं की बैठक मंगलवार को उत्सव हाल में संयोजक प्रो डा चंद्रभूषण शर्मा की अध्यक्षता में हुयी। बैठक में सांगठनिक विस्तार पर चर्चा हुयी। इस दौरान संयोजक ने बताया कि राज्य स्तरीय बैठक में विधायक संजीव झा द्वारा जून व जुलाई महीने में बूथ स्तरीय कार्यकर्ता बनाने का निर्णय लिया गया है। दिल्ली से आये पर्यवेक्षक राहुल कुमार एवं मुकुल कुमार ने... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 08:40 PM (IST)
        

पसली से रेता गला,दो जख्मी

जागरण संवाददाता, जहानाबाद काको पाली थाना क्षेत्र के गड़ेरिया विगहा गांव में आपसी झगड़े मे लखन यादव एवं उसके भाई बालकेश्वर यादव को गला रेतकर जख्मी कर दिया गया। दोनों का प्राथमिक उपचार स्थानीय प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में कराने के उपरांत बेहतर इलाज हेतू सदर अस्पताल में दाखिल कराया गया है। मिली जानकारी के अनुसार ईट चुराने को लेकर हुये विवाद के दौरान गांव के हीं तीन लोगों ने दोनों का गला रेतकर हत्या... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 08:00 PM (IST)
        

कांग्रेसियों ने फूंका पीएम का पुतला

जागरण संवाददाता, जहानाबाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का कार्यकाल एक वर्ष पूरा होने के उपरांत जिला कांग्रेस कमेटी द्वारा एक बैठक का आयोजन किया गया। बैठक की अध्यक्षता करते हुए जिलाध्यक्ष हरिनारायण द्विवेदी ने सरकार के कार्यो का लेखा जोखा प्रस्तुत करते हुए कहा कि उपलब्धियां संतोषप्रद नहीं रही। प्रधानमंत्री ने लोगों के बीच भ्रम फैलाकर वोट लिया लेकिन न तो देश में महंगाई कम हुयी और नहीं भ्रष्टाचार पर ह... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 07:52 PM (IST)
        

सुपारी पर मारी गयी थी जिला पार्षद को गोली

जागरण संवाददाता, जहानाबाद माले नेता व जिला पार्षद उपाध्याय यादव को गोली मारने के लिए सुपारी दी गयी थी। अपराधिक मामले में मंडल कारा बंद परसविगहा थाना क्षेत्र के सेंधवा गांव निवासी पप्पु शर्मा ने इसकी जिम्मेदारी एक शूटर को सौंपी थी। इस बात की खुलासा घोसी थाना क्षेत्र के गिंजी गांव निवासी गिरफ्तार गिरजेश कुमार उर्फ गौरव कुमार ने पुलिस के समक्ष स्वीकारोक्ति बयान में की है। पुलिस ने उसके पास से मोबा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 07:48 PM (IST)
        

बाइक दुर्घटना में दो जख्मी

संवाद सहयोगी, रतनी फरीदपुर जहानाबाद : जहानाबाद- अरवल राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 110 स्थित परसविगहा थाना क्षेत्र के कजीयाना मोड़ के समीप मंगलवार को दो मोटरसायकिल के टक्कर में दो लोग गंभीर रुप से जख्मी हो गये। जख्मी लोगों में अरवल पखरपुर क ा अतुल शर्मा तथा जहानाबाद सैदपुर क ा अमित कुमार बताया जाता है। आसपास के लोगों ने दोनों जख्मियों को इलाज के लिए जहानाबाद सदर अस्पताल पहुचाया जहां से चिकित्सकों ने ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 07:48 PM (IST)
        

सुपारी पर मारी गयी थी जिला पार्षद को गोली

जागरण संवाददाता, जहानाबाद माले नेता व जिला पार्षद उपाध्याय यादव को गोली मारने के लिए सुपारी दी गयी थी। अपराधिक मामले में मंडल कारा बंद परसविगहा थाना क्षेत्र के सेंधवा गांव निवासी पप्पु शर्मा ने इसकी जिम्मेदारी एक शूटर को सौंपी थी। इस बात की खुलासा घोसी थाना क्षेत्र के गिंजी गांव निवासी गिरफ्तार गिरजेश कुमार उर्फ गौरव कुमार ने पुलिस के समक्ष स्वीकारोक्ति बयान में की है। पुलिस ने उसके पास से मोबा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 07:47 PM (IST)
        

कारपोरेट परस्त है केन्द्र सरकार

जागरण संवाददाता, जहानाबाद अखिल भारतीय किसान महासभा के तत्वावधान में मंगलवार को केन्द्र सरकार की नीतियों के खिलाफ विश्वासघात विरोधी दिवस मनाया गया। इस दौरान किसान नेताओं ने केन्द्र सरकार पर कारपोरेट परस्त होने का आरोप लगाते हुए कहा कि किसान - मजदूरों को नुकसान पहुंचाने के लिए भूमि अधिग्रहण अध्यादेश को लागू किया गया है। इससे कारपोरेट घरानों का जल जंगल और जमीन पर कब्जा हो जायेगा। किसानों के समक्ष भ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 07:46 PM (IST)
        

पंस की बैठक में हुयी विकास कार्र्यो की समीक्षा

जागरण संवाददाता, जहानाबाद स्थानीय सदर प्रखंड कार्यालय स्थित सभागार में सोमवार को प्रखंड प्रमुख सुमंती देवी की अध्यक्षता में पंचायत समिति की बैठक आयोजित की गयी। बैठक में बीआरजीएफ, तेरहवीं वित्त एवं चतुर्थ वित्त आयोग की नयी योजनाओं पर चर्चा की गयी। बैठक में पूर्व में चयनित योजनाओं की भी समीक्षा की गयी। प्रखंड प्रमुख ने प्रखंड क्षेत्र मे ंचल रहे शिक्षा, स्वास्थ्य, चिकित्सा, बिजली एवं पेयजल की स्थिति... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 09:34 PM (IST)
        
(News from Jahanabad, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें