जहानाबाद

  • मानो एक साथ आई होली और दिवाली

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 10:19 PM (IST)

    जहानाबाद। इन दिनों होली और दिवाली एक साथ देखने को मिल रही है। पंचायत चुनाव में जीत के जश्न के बीच गुलाल और पटाखों का मिलन इस तरह हो रहा है मानो होली और दिवाली एक साथ आ गई हो। मतगणना केन्द्र के बाहर जीते हुए प्रत्याशियों के समर्थकों का उत्साह देखते बन रहा है। आखिर हो भी क्यों न। दो-ढाई माह की कड़ी मेहनत के बाद नतीजा उनके पक्ष में आया है। हाई स्कूल मखदुमपुर में मतगणना चल रही है। अब तक ग्यारह पंचाय... और पढ़ें »

  • जिप अध्यक्ष संगीता फिर बनी जिला पार्षद

            
    District councilor then became president Sangeeta zipUpdated on: Wed, 25 May 2016 10:18 PM (IST)

    जहानाबाद। पंचायत चुनाव के लिए जारी मतगणना के दौरान बुधवार को जिप के अध्यक्ष संगीता सिंह को मखदुमपुर भाग दो का जिला पार्षद निर्वाचित घोषित किया गया। इधर 11 पंचायतों का परिणाम घोषित किया गया। इस बीच अनुमंडल पदाधिकारी डा. नवल किशोर चौधरी ने हुलासगंज के जिला पार्षद रंभा देवी तथा जहानाबाद भाग एक के जिला पार्षद आभा रानी को जीत का प्रमाण पत्र दिया। जहानाबाद के निर्वाची पदाधिकारी मो. नौशाद आलम सिद्दीक... और पढ़ें »

  • बारिश से कीचड़ में तब्दील हुई सड़क

            
    The rain had turned the road to mudUpdated on: Wed, 25 May 2016 10:18 PM (IST)

    जहानाबाद। हल्की बारिश से ही लोकनगर की सड़क कीचड़ में तब्दील हो गई। इससे आमजनों को आवागमन में कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। जल निकासी की व्यवस्था नहीं होने के कारण हल्की बारिश में ही सड़क पर पानी जमा हो जाता है। बुधवार की सुबह हुई बारिश में सड़क पर पानी जमा होने से लोग परेशान हो रहे हैं। स्थानीय लोगों ने नगर परिषद के पदाधिकारियों से इस मुहल्ले में जल निकासी की व्यवस्था सुनिश्चित कराने की मांग की ... और पढ़ें »

  • चुनावी रंजिश को ले मारपीट, पांच जख्मी

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 10:17 PM (IST)

    जहानाबाद। थाना क्षेत्र के पाठक चक गांव में बुधवार को चुनावी रंजिश को लेकर दो पक्षों के बीच हुई मारपीट की घटना में दो महिला समेत पांच लोग जख्मी हो गए। गंभीर रूप से जख्मी उदय कुमार तथा रंजन कुमार को बेहतर इलाज के लिए सदर अस्पताल जहानाबाद भेजा गया है। जबकि रूबी कुमारी, कांति देवी तथा ज्ञानो कुमार का इलाज स्थानीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में कराया गया। इस सिलसिले में उदय कुमार तथा रंजन कुमार के बयान... और पढ़ें »

  • राजनाथ सिंह के कार्यक्रम को सफल बनाने का निर्णय

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 10:13 PM (IST)

    जहानाबाद। भाजपा की जिला इकाई द्वारा बुधवार को बैठक तथा जनसंपर्क का आयोजन कर आगामी 27 मई को पटना के रवींद्र भवन में आयोजित केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह के कार्यक्रम को सफल बनाए जाने का निर्णय लिया गया। पार्टी के प्रदेश मंत्री संजय चंद्रवंशी, कार्य समिति सदस्य अजीत शर्मा, जिलाध्यक्ष पूनम सिन्हा ने काको, मोदनगंज, हुलासगंज तथा मखदुमपुर के नवनिर्वाचित अध्यक्षों के साथ बैठक की। मीडिया प्रभारी अभिष... और पढ़ें »

  • बसों में हुई शराब की तलाशी, कुछ नहीं मिला

            
    Buses in search of alcohol, found noneUpdated on: Wed, 25 May 2016 10:11 PM (IST)

    जहानाबाद। पूर्ण शराबबंदी को लेकर जिला प्रशासन द्वारा झारखंड से आने वाली दर्जन भर सवारी बसों की सघन जांच की गई। एनएच 83 पर अनुमंडल पदाधिकारी डॉ. नवल किशोर चौधरी के नेतृत्व में बसों की तलाशी लेते हुए यात्रियों की भी ब्रेथ एनलाइजर से जांच की गई। इसी क्रम में एक व्यक्ति द्वारा खैनी ठोकी जा रही थी। एसडीओ ने उससे जुर्माना की वसूली की। उन्होंने कहा कि इस जिले को धूम्रपान रहित घोषित किया गया है। उल्लंघन... और पढ़ें »

  • 15 लीटर देशी शराब के साथ दो धराए

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 09:18 PM (IST)

    जहानाबाद। अरवल के पुलिस अधीक्षक दिलीप कुमार मिश्रा के निर्देश पर चलाए गए विशेष अभियान के दरम्यान कुर्था थाने की पुलिस ने उतरापट्टी लारी गांव में छापेमारी कर 15 लीटर देशी शराब के साथ दो लोगों को गिरफ्तार किया है। इस दौरान पुलिस ने 250 किलो जावा महुआ भी जब्त किया है। गुप्त सूचना के आधार पर थानाध्यक्ष शंभू कुमार के नेतृत्व में चलाए गए अभियान के दरम्यान शराब के कारोबार में लिप्त पप्पु चौधरी एवं धुर... और पढ़ें »

  • दूग्ध उत्पादन केंद्र के रूप में विकसित होगी गौशाला

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 09:09 PM (IST)

    जहानाबाद। स्थानीय गौरक्षणी मुहल्ला स्थित श्री कृष्ण गोशाला के पदाधिकारियों की बैठक अनुमंडल पदाधिकारी डॉ. नवल किशोर चौधरी की अध्यक्षता में हुई। बैठक में सर्वसम्मति से आठ प्रस्तावों पर मुहर लगी। इस मौके पर अनुमंडल पदाधिकारी ने कहा कि शीघ्र ही इस गोशाला को विकसित कर दुग्ध उत्पादन केंद्र के रूप में विकसित किया जाएगा। नगरवासियों को शुद्ध दूध उपलब्ध कराने के लिए गौशाले को विकसित करना जरूरी है। एसडीओ न... और पढ़ें »

  • ईट-भट्ठों पर शौचालय की उपलब्धता जरूरी

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 08:30 PM (IST)

    जहानाबाद। जिला खनन पदाधिकारी रवींद्र कुमार सिन्हा ने सभी ईट-भट्ठा संचालकों को र्ईट-भट्ठों पर शौचालय की अनिवार्यता बताते हुए इसपर शीघ्र अमल करने का निर्देश दिया है। जिन ईट-भट्ठों पर शौचालय नहीं रहेगा, उस पर ईट का निर्माण व बिक्री पर रोक लगा दी जाएगी। खनन पदाधिकारी ने इसके लिए सभी भट्ठा संचालकों को आवश्यक निर्देश दिया है। मालूम हो कि खुले में शौच से रोक लगाने के लिए सरकार द्वारा यह निर्देश जारी किय... और पढ़ें »

  • नामांकन के लिए आवेदन 25 जून तक

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 08:29 PM (IST)

    जहानाबाद। अल्पसंख्यक बालक छात्रावास में नामांकन के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 25 जून निर्धारित की गई है। जिला अल्पसंख्यक कल्याण पदाधिकारी ने बताया कि अल्पसंख्यक कल्याण विभाग द्वारा स्थानीय कोर्ट एरिया में संचालित बालक छात्रावास में नामांकन के लिए एक जून से 25 जून तक आवेदन आमंत्रित करने का निर्देश दिया गया है। इसके लिए मान्यता प्राप्त उच्च विद्यालय, महाविद्यालय, विश्वविद्यालय एवं अन्य मान्यता प्राप्त... और पढ़ें »

  • स्थानांतरित जिला प्रबंधक को दी गई विदाई

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 08:28 PM (IST)

    जहानाबाद। समाहरणालय के सभाकक्ष में स्थानांतरित राज्य खाद्य निगम के जिला प्रबंधक संजीव कुमार के सम्मान में विदाई समारोह का आयोजन किया गया। इस मौके पर जिला पदाधिकारी मनोज कुमार सिंह ने कहा कि जिला प्रबंधक के कार्यो को कभी भुलाया नहीं जा सकता है। अल्पकाल में अपने कार्यो की बदौलत जिला प्रबंधक ने स्मरणीय पहचान बनाई है। इसे जिलेवासी हमेशा याद रखेंगे। डीएम ने कहा कि अन्य पदाधिकारियों को अपने कार्यो के... और पढ़ें »

  • किसान जैविक खाद का करें उपयोग

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 08:27 PM (IST)

    जहानाबाद। काको प्रखंड परिसर में बुधवार को प्रखंड स्तरीय खरीफ प्रशिक्षण सह उपादान वितरण शिविर का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का उद्घाटन मुखिया गिरीश यादव एवं आत्मा के परियोजना निदेशक जयराम पाल ने संयुक्त रूप से किया। इस मौके पर निदेशक ने कहा कि सरकार किसानों के हित में कई लाभकारी योजनाओं का संचालन कर रही है। इसका लाभ उठाकर खुशहाल बना जा सकता है। उन्होंने कृषकों को रसायनिक खाद से परहेज करते हुए प्... और पढ़ें »

  • नामांकन के लिए 10 बच्चे चयनित

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 08:26 PM (IST)

    जहानाबाद। स्थानीय सरस्वती शिशु विद्या मंदिर में बुधवार को शिक्षा के अधिकार अधिनियम के तहत गरीब एवं आलाभकारी समूह के 10 बच्चों का नामांकन के लिए चयन किया गया। नामांकन के लिए चयन जिला शिक्षा पदाधिकारी एवं डीपीओ सर्व शिक्षा के निर्देश पर पांच सदस्यीय कमेटी द्वारा किया गया। चयन के लिए रैंडम प्रक्रिया अपनाई गई। प्रधानाचार्य राजेश कुमार ने बताया कि चयनित बच्चों का नामांकन कर लिया गया। और पढ़ें »

  • प्रो. सुरेंद्र बने संघ के शिक्षक संघ अध्यक्ष

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 08:24 PM (IST)

    जहानाबाद। स्थानीय एसएस कॉलेज के सभागार में शिक्षक संघ की बैठक हुई। इसमें सर्वसम्मति से प्रभारी प्रधानाचार्य प्रो. डॉ. सुरेंद्र कुमार को अध्यक्ष एवं डॉ. अंजनी कुमार घोष को सचिव मनोनीत किया गया। इस दौरान डॉ. श्रीनाथ शर्मा को कोषाध्यक्ष के लिए चयन किया गया। मनोनयन के उपरांत निवर्तमान अध्यक्ष डॉ. विवेकानंद शर्मा ने अपने कार्यकाल की उपलब्धियों को बताते हुए कहा कि संघ के जरिए इसी तरह उत्तरोत्तर विकास... और पढ़ें »

  • शराबबंदी के अनुकरण की जरूरत

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 08:21 PM (IST)

    जहानाबाद। कांग्रेस कमेटी के जिला महासचिव आविद मजिद ईराकी ने सीएम नीतीश कुमार की शराबबंदी को राष्ट्रव्यापी समर्थन मिलने पर प्रसन्नता व्यक्त की है। उन्होंने कहा कि बिहार में पूर्ण शराबबंदी के बाद तमिलनाडु में भी इसे अपनाने की घोषणा की गई है। अन्य राज्यों को भी इसका अनुकरण करना चाहिए। और पढ़ें »

  • शैक्षणिक गुणवत्ता में सुधार पर चर्चा

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 08:20 PM (IST)

    जहानाबाद। एसएस कॉलेज के सभागार में प्रधानाचार्य प्रो. डॉ. सुरेंद्र कुमार की अध्यक्षता में विद्वत परिषद की बैठक हुई। बैठक में महाविद्यालय के शैक्षणिक गुणवता में सुधार पर चर्चा हुई। इस दौरान राज्य सरकार एवं विश्वविद्यालय के आदेश के आलोक में इंटर से लेकर स्नातकोतर स्तर के छात्र-छात्राओं का 75 फीसद उपस्थिति बनाए रखने पर सहमति बनी। इस दौरान बीए एवं बीएससी पाठ्यक्रम में पहले आओ-पहले पाओ की तर्ज पर नामा... और पढ़ें »

  • दो अपराधी गिरफ्तार

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 08:18 PM (IST)

    जहानाबाद। पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर फरारियों एवं अपराधियों के खिलाफ चलाए जा रहे छापेमारी अभियान के तहत विभिन्न थाने की पुलिस ने जानलेवा हमला के आरोपी समेत दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार हुलासगंज थाने की पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर भग्गू विगहा गांव में छापेमारी कर पत्‍‌नी को जलाकर मारने के प्रयास का आरोपी राकेश प्रसाद को गिरफ्तार कर लिया है। थानाध्... और पढ़ें »

  • पुलिस ने चलाया रोको-टोको अभियान

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 08:17 PM (IST)

    जहानाबाद। पुलिस अधीक्षक आदित्य कुमार के निर्देश पर विधि व्यवस्था को चुस्त-दुरुस्त रखने के उद्देश्य से विभिन्न थानों की पुलिस ने बुधवार को रोको-टोको अभियान चलाया। इस दौरान पुलिस द्वारा छोटे-बड़े वाहनों की सघन तलाशी ली गई। इस अभियान में दो दर्जन से अधिक मोटरसाइकिल को जब्त भी किया। पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार काको थाने की पुलिस ने थाने के समीप रोको-टोको अभियान चलाकर तकरीबन आधा दर्जन बा... और पढ़ें »

  • दहेज को ले विवाहिता की हत्या

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 08:12 PM (IST)

    जहानाबाद। स्थानीय थाना क्षेत्र के धनकौल गांव में दहेज के लिए एक विवाहिता की जलाकर हत्या कर देने का मामला सामने आया है। इस मामले को लेकर मृतका के भाई ने स्थानीय थाने में दहेज हत्या की प्राथमिकी दर्ज कराते हुए मृतका सृष्टि कुमारी के पति समेत आधा दर्जन लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। इधर मामले की सुचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने मृतका के शव को बरामद कर उसका पोस्टमार्टम कराया। जानकार... और पढ़ें »

  • फिर अशांत हुआ वाणावर व आसपास का इलाका

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 08:10 PM (IST)

    जहानाबाद। वाणावर थाना क्षेत्र के आसपास के इलाके में एक पखवारे के भीतर दो बड़ी नक्सली घटना हो जाने के कारण लंबे दिनों से शांति का जीवन जी रहे लोगों में एक बार फिर दहशत एवं आतंक का वातावरण कायम हो गया है। खासकर विकास कार्यो से जुड़े लोग ज्यादा आतंकित दिख रहे हैं। नक्सलियों की कार्रवाई से बाहर के मजदूरों में इस कदर भय व्याप्त हो गया है कि वे निर्माण स्थलों पर रात में रहना नहीं चाह रहे हैं। नक्सली संगठ... और पढ़ें »

(News from Jahanabad, Bihar)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें