Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 26,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

जहानाबाद

नशापान से बर्बाद होता है परिवार

जागरण संवाददाता,अरवल जनविकास मंच के तत्वावधान में जिला अध्यक्ष व मुखिया आनंद सिन्हा के नेतृत्व में मद्य निषेध दिवस के पूर्व संध्या पर रैली निकाली गयी। रैली सिन्हा सदन से शहर के विभिन्न मार्गो से होते हुए सदर प्रखंड मुख्यालय पहुंची। जहां से लौटकर सिन्हा सदन में विचार गोष्ठी का आयोजन किया गया। विचार गोष्ठी को संबोधित करते हुए वक्ताओं ने कहा कि मद्य पान शराब के सेवन से शारीरिक नुकसान तो होता ही है प... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 09:58 AM (IST)
        

अभियान का लाभ दिलाया जायेगा

जागरण संवाददाता, जहानाबाद स्थानीय उंटा सब्जी मंडी स्थित कार्यालय में मंगलवार को फुटपाथ दुकानदारों का शहर स्तरीय कार्यकर्ता कन्वेंशन आयोजित कर विभिन्न मांगों को लेकर आंदोलन तेज करने का निर्णय लिया गया। कन्वेंशन की अध्यक्षता अरबिंद चोपड़ा ने की। इस मौके पर बिहार सरकार शहरी विकास व आवास विभाग द्वारा नगर परिषद कार्यालय के देखरेख में नासवी के माध्यम से चलाये जा रहे फुटपाथ दुकानदारों का निबंधन व सर्वेक... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 09:58 AM (IST)
        

माफ नहीं करेंगे कुंठित कार्यकर्ता

जागरण संवाददाता, जहानाबाद राष्ट्रीय लोक समता पार्टी ने कहा है कि नीतीश कुमार के घड़ियाली आंसू बहाने के बावजूद भी उनके कुंठित कार्यकर्ता उन्हें माफ नहीं करेंगे। अत: उनकी नैया डूबना तय है। पार्टी के प्रदेश महासचिव प्रवीण कुमार ने कहा है कि नीतीश कुमार इन दिनों कार्यकर्ताओं के बीच घुम घुम कर अपना दुखड़ा सुना रहे हैं। उनसे उपेक्षित कार्यकर्ता उन्हें माफ करने को कतई तैयार नहीं हैं। कार्यकर्ता उन्हें इत... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 09:58 AM (IST)
        

अब नीतीश के झासे में नहीं आने वाले हैं लोग

जागरण संवाददाता, अरवल पूर्व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा संपर्क यात्रा किया जा रहा है। शायद अब उन्हें कार्यकर्ताओं की याद आयी है। इसके पूर्व भी वे कई यात्राएं कर चुके हैं। लेकिन यह संपर्क यात्रा नहीं बल्कि उनका यह विनाश यात्रा है। जनता का मोह भंग हो चुका है। इसलिए वे अब भाजपा के खिलाफ अनाप शनाप बयानबाजी कर रहे हैं। उक्त बातें भाजपा जिला अध्यक्ष जयशंकर प्रसाद, अतिपिछड़ा मंच के जिलाध्यक्ष आनंद कु... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 09:58 AM (IST)
        

परिणाम को लेकर सीएम से गुहार

जागरण संवाददाता, जहानाबाद उर्दू विशेष टीईटी 2013 के परीक्षार्थियों ने जल्दी परीक्षा परिणाम घोषित कराकर बहाली किये जाने की मांग की है। उर्दू एवं बंगला विशेष टीईटी के अभ्यर्थियों ने स्थानीय गांधी मैदान में आयोजित सभा में मुख्यमंत्री के समक्ष बैनर लेकर प्रदर्शन किया तथा तेरह अंक जोड़कर जल्द से जल्द परिणाम घोषित कराये जाने की मांग की। इन परीक्षार्थियों का कहना था कि प्रथम पत्र के छब्बीस प्रश्न एवं उत्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 09:58 AM (IST)
        

प्रशासनिक तैयारी पूरी, आज इक्कील आएंगे सीएम

संवाद सहयोगी मखदुमपुर जहानाबाद मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी के बुधवार को इक्किल आगमन को लेकर सारी प्रशासनिक तैयारी पूरी कर ली गयी है। सीएम दोपहर बाद हैलिकॉप्टर से इक्किल हाई स्कूल के मैदान मे उतरेंगे तथा महिला फुटवॉल मैच में हिस्सा लेंगे। मौके पर कई विकास योजनाओं का भी उद्घाटन करेंगे। इसके लिए हाई स्कूल मैदान पर सभा मंच बनाया गया है तथा पास में ही हैलिपैड का निर्माण कराया गया है। यहां बता दें कि ब... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 09:58 AM (IST)
        

चावल रखने की सूचना पर मकान सील

संवाद सहयोगी, करपी अरवल थाना क्षेत्र के पुराण गांव निवासी सतीश शर्मा के मकान में चावल एवं किरासन तेल होने की सूचना मिलने पर छापेमारी के लिए पुलिस के साथ पहुंचे पणन पदाधिकारी रंजन कुमार ने मकान को सील कर दिया। पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पुलिस को दूरभाष पर बड़ी मात्रा में कालाबाजारी के लिए चावल रखे जाने की सूचना मिली थी। सूचना वरीय पदाधिकारियों को भी दी गयी। सूचना मिलते हीं करपी थानाध्य... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 09:58 AM (IST)
        

स्थानीय नेता - कार्यकर्ताओं को भी मिला मौका

जागरण संवाददाता, जहानाबाद संपर्क यात्रा के दौरान स्थानीय गांधी मैदान में आयोजित मुख्यमंत्री एंव पूर्व मुख्यमंत्री के कार्यक्रम में स्थानीय कार्यकर्ताओं की भी खूब रही। कार्यकर्ताओं ने इस अवसर का खूब लाभ उठाया और जमकर विपक्षी दल भाजपा पर भड़ास निकाला। कार्यकर्ताओं ने एकजूटता की बात करते हुए जनता जर्नादन में फैले भ्रम को दूर करने का संकल्प दुहराया । आयेाजन मे मुख्य भूमिका निभाने वाले विधायक अभिराम शर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 09:58 AM (IST)
        

शिविर में 220 नि:शक्तों की जांच

जागरण संवाददाता, अरवल स्थानीय सदर अस्पताल परिसर में मंगलवार को विकलांगता जांच शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में 220 विकलांगों की जांच की गयी। कार्यक्रम की अध्यक्षता सिविल सर्जन डा. ललित मोहन शर्मा ने की। उन्होंने बताया कि शिविर में मानसिक रोग के चौदह, आंख के छियानबे, हडडी के एक सौ दस लोगों की जांच की गयी। जांच के दौरान दस लोगों को रेफर कर दिया गया। सीएस ने बताया कि बोर्ड द्वारा जिन लोगों की जांच... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 09:58 AM (IST)
        

प्रतियोगिता में पुरस्कृत हुये नवसाक्षर

संवाद सहयोगी, करपी अरवल महादलित, अतिपिछड़ा एवं अल्पसंख्यक वर्ग अक्षर आंचल योजना के तहत जिला लोक शिक्षा समिति द्वारा मुख्यालय स्थित इंटर स्तरीय उच्च विद्यालय के प्रांगण में अक्षर मेला का आयोजन किया गया जिसका उद्घाटन प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी अमीन सिंह ने किया। प्रतियोगिता में प्रथम,द्वितीय एवं तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले नवसाक्षर महिलाओं को जिला शिक्षा पदाधिकारी रीना कुमारी ने पुरस्कृत किया। जबकि ं... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 09:58 AM (IST)
        

भ्रूण हत्या करना महापाप : स्वामी

संवाद सहयोगी, करपी अरवल मुख्यालय स्थित जगदम्बा स्थान के निकट आयोजित श्रीमद भागवत सप्ताह ज्ञान यज्ञ से पुरा क्षेत्र भक्ति मय हो गया है। अनंत विभूषित 1008 श्रीश्री रंगरामानुजाचार्य जी महाराज ने कहा कि भगवान श्री कृष्ण ने जिस प्रकार पूरे विश्व का कल्याण किया वह हम सबों के लिए अनुकरणीय है। भगवान का जन्मोत्सव पुरे धूमधाम से मनाया गया। श्रीमद भागवत गीत के उदाहरण के साथ विस्तार से चर्चा करते हुए लोगों क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 09:58 AM (IST)
        

छात्रवृत्ति को ले छात्रों ने किया प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, अरवल : आदर्श राजकीय कृत मध्य विद्यालय बैदराबाद के दर्जनों छात्रों ने समाहरणालय के समक्ष छात्रवृत्ति की मांग को लेकर प्रदर्शन किया। छात्रों का कहना था कि विद्यालय के प्रभारी प्रधानाध्यापक द्वारा छात्रवृत्ति नहीं दिया जा रहा है। उनके द्वारा बार बार टाल मटोल किया जाता है। अभय कुमार प्रशांत कुमार, अनिकेत कुमार, दीपक कुमार, अविनाश कुमार सहित कई छात्रों का कहना था कि छात्रवृत्ति की रा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 09:58 AM (IST)
        

आगे निकलने की मची होड़

संवाद सहयोगी, करपी अरवल मुख्यालय स्थित इंटर स्तरीय उच्च विद्यालय परिसर में आयोजित संकुल स्तरीय अक्षर मेला में नवसाक्षर महिलाओं में गजब का उत्साह देखा गया। वैसे कई नवसाक्षर महिलायें स्कूली छात्र-छात्राओं एवं पुरुष अभिभावकों की उपस्थिति के कारण संकोच भी कर रही थीं। लेकिन नवसाक्षर महिलाओं का उत्साह देखते बन रहा था। आंचल सिर से खिसक न जाय इसका भी भय सता रहा था तो कभी गोद में चिपके अवोध बच्चे की हरकतो... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 09:58 AM (IST)
        

सुरक्षा के थे कड़े प्रबंध

जागरण संवाददाता ,जहानाबाद स्थानीय गांधी मैदान में आयोजित कार्यकर्ता सम्मेलन के अवसर पर सुरक्षा के चाक चौबंद व्यवस्था देखने को मिली। इस कार्यक्रम में सूबे के मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी एवं पूर्व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार क मौजूदगी को लेकर जिला प्रशासन द्वारा सुरक्षा का पुख्ता बंदोवस्त किया गया था। बताते चले कि पूर्व मुख्यमंत्री को बिहारशरीफ से जहानाबाद संपर्क यात्रा में भाग लेने के लिए पहुंचना थ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 09:58 AM (IST)
        

विचार गोष्ठी की सफलता को ले बैठक

जागरण संवाददाता, जहानाबाद किनारी प्रखंड बनाओ संघर्ष समिति के बैनर तले तीस नवम्बर को आयोजित विचार गोष्ठी की सफलता को लेकर मंगलवार को समिति के सक्रिय सदस्यों की बैठक आयोजित की गयी। जिसकी अध्यक्षता जिप सदस्य भाग दो के पार्षद सत्येन्द्र चौधरी ने की। बैठक में सभी सक्रिय सदस्यों से विचार गोष्ठी में अधिक से अधिक लोगों को शामिल करने का अनुरोध किया। उक्त आशय की जानकारी देते हुए शिवनारायण कुशवाहा ने बताया ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 09:58 AM (IST)
        

जनता चुनाव में सबक सिखायेगी

संवाद सहयोगी, करपी अरवल रालोसपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व केन्द्र सरकार के मंत्री उपेन्द्र कुशवाहा द्वारा अठारह नवम्बर को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया। श्रद्धांजलि रथ क्षेत्र के विभिन्न मार्गो से गुजरते हुये करपी पहुंचा। रालोसपा के जिला अध्यक्ष सुभाषचंद्र यादव की अध्यक्षता में आयोजित नुक्कड़ सभा को संबोधित करते हुए वक्ताओं ने कहा कि जिस उद्देश्य के साथ समता पार्टी का गठन हुआ था और जिन्होंने जंगल रा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 09:57 AM (IST)
        

भ्रम में न रहें हम दोनों एक हैं

जागरण संवाददाता, जहानाबाद राजनीतिक सम्मेलन में उपस्थित लोग मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी से जो सुनना चाह रहे थे उसे उन्होंने सुनाया। कहा कि आपलोग भ्रम में न रहें। हम दोनों एक हैं। बड़े भाई नीतीश कुमार राम हैं तो हम लक्षमण हैं। लक्षमण की तरह हम उनके साथ खड़े हैं। दरअसल कुछ दिनों से मुख्यमंत्री के विवादास्पद बयान को लेकर लोगों में भ्रम की स्थिति कायम थी। जैसे हीं यहां के लोगों को यह मालूम हुआ कि इस सम्म... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 09:57 AM (IST)
        

सब्जबाग दिखा ले लिया वोट

संवाद सहयोगी मखदुमपुर जहानाबाद जहानाबाद के गांधी मैदान में बुधवार को आयोजित जदयू के राजनैतिक कार्यकत्र्ता सम्मेलन में पूर्व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भाजपा पर जोरदार हमला बोला। उन्होंने लोकसभा चुनाव में भाजपा द्वारा किए गए वादे और हकीकत को जनता के समक्ष रखा और उनकी प्रतिक्रिया भी जानी। जनता से जुड़े उन तमाम मुददो को उठाया और कहा कि लोकसभा चुनाव में भाजपा ने झुठ का ऐसा सब्जबाग दिखाया कि युवा वर्ग... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 09:57 AM (IST)
        

वीपी सिंह ने प्रदान की थी सामाजिक आंदोलन की गति

जागरण संवाददाता, जहानाबाद वीपी सिंह स्मृति समारोह आयोजन समिति के बैनर तले आयोजित पूर्व प्रधानमंत्री विश्वनाथ प्रताप सिंह की पुण्य तिथि समारोह को संबोधित करते हुए विधायक अभिराम शर्मा ने कहा कि वर्तमान परिवेश में उनकी सोंच और संकल्पों की प्रासंगिकता बढ़ गयी है। उन्होंने कहा क उनके संकल्प व्यक्तित्व और नेतृत्व ने देश में सामाजिक आंदोलन के संघर्ष को गति प्रदान किया है। आयोजन समिति के प्रदेश संयोजक ज... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 09:56 AM (IST)
        

लड़की पढ़ेंगी तो शिक्षित होगा परिवार

जागरण संवाददाता, जहानाबाद लड़की पढ़ेगी तो परिवार शिक्षित होगा। उपरोक्त बातें मगध विश्वविद्यालय के कुलपति डा. मो. इश्त्याक ने सोमवार को स्थानीय एसएस कालेज में नवनिर्मित मलालायुसुफजई ग‌र्ल्स कामन रुम, साइकिल स्टैंड एवं कैफेटेरिया के उद्घाटन के उपरांत राज कुमारी सभागार में आयोजित समारोह को संबोधित करते हुए कही। उन्होंने कहा कि कामन रुम का नामाकरण मालालायुसुफ जई रखना सिर्फ नामांकन ही नहीं है। बल्कि ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 11:37 AM (IST)
        
(News from Jahanabad, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें