Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
August 23,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

जहानाबाद

मारपीट की घटना में सात जख्मी

जेएनएन, काको/घोसी : काको तथा घोसी थाना क्षेत्र में शुक्रवार को अलग-अलग मारपीट की घटना में सात लोग जख्मी हो गए। घटना के सिलसिले में अलग अलग प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है। काको थाना क्षेत्र के मदारपुर गाव में शुक्रवार को आपसी रंजीश को लेकर हुई मारपीट की घटना में चार लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गये। घायलों में अशोक, आशीष, मो. मंजर इमाम व उदरासीन शामिल हैं। सभी घायलों का इलाज प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र म... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 Aug 2014 01:05 AM (IST)
        

घर से स्कूल को निकला बच्चा वापस नहीं लौटा

जागरण संवाददाता, जहानाबाद : हुलासगंज थाना क्षेत्र के घनश्याम विगहा निवासी देवशरण प्रसाद का दस वर्षीय पुत्र संतोष कुमार उर्फ नीतीश घर से इसलामपुर के लिए निकला था लेकिन वह वापस नहीं लौटा। इस सिलसिले में स्थानीय थाने में सनहा दर्ज किया गया है। नीतीश के परिजनों ने बताया कि वह गुरुवार को सबेरे सात बजे स्कूल जाने के लिए घर से निकला था। वह बीएनएस स्कूल इस्लामपुर में चतुर्थ वर्ग का छात्र था। पिता देवशरण प... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 Aug 2014 01:05 AM (IST)
        

प्रखंड कार्यालयों में लगा जनता दरबार

जेएनएन, अरवल : प्रखंड कार्यालयों में शुक्रवार को जनता दरबार का आयोजन किया गया। अरवल सदर प्रखंड कार्यालय में विधायक चितरंजन कुमार की उपस्थिति में आयोजित जनता दरबार में अंचलाधिकारी प्रेम कुमार शर्मा भी उपस्थित थे। विधायक ने लोगों की फरियाद सुनी तथा समस्याओं के निराकरण का आश्वासन दिया। विधायक ने विभागीय अधिकारियों तथा कर्मियों की अनुपस्थिति पर चिंता जाहिर की तथा संबंधित लोगों से स्पष्टीकरण की मांग कर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 Aug 2014 01:05 AM (IST)
        

परीक्षा परिणाम घोषित किए जाने की मांग

जागरण संवाददाता, जहानाबाद आल इंडिया डेमोक्रेटिक स्टूडेंट्स आर्गनाइजेशन ने मगध विश्वविद्यालय प्रशासन से बीसीए, बीबीए के अलावा बीए एवं बीएससी पार्ट टू का परीक्षा परिणाम घोषित किए जाने की मांग की है। एसएस कालेज के पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष व मगध विश्वविद्यालय के छात्र नेता राजू कुमार ने कहा कि मगध विश्वविद्यालय में छात्रवृति का फार्म भरा जा रहा है। आन लाइन फार्म भरने की अंतिम तिथि पच्चीस अगस्त निर्धार... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 Aug 2014 01:05 AM (IST)
        

समारोह की सफलता को ले जनसंपर्क

जहानाबाद : आगामी चौबीस अगस्त को पटना के श्री कृष्ण मेमोरियल हाल में रालोसपा के तीनों सांसदों उपेन्द्र कुशवाहा, डा. अरुण कुमार तथा राम कुमार शर्मा के अभिनंदन समारोह को सफल बनाने के लिए गुरुवार को सघन जनसंपर्क अभियान चलाया गया। अखिल भारतीय महात्मा फूल समता परिषद के जिलाध्यक्ष पिंटू कुशवाहा के नेतृत्व में मखदुमपुर विधानसभा क्षेत्र के टेहटा, सरेण, सुगांव, कचनावां, भाने विगहा, धराउत तथा मई आदि गांवों म... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 01:05 AM (IST)
        

विवाद सुलझाने गए सरपंच को पीटा

संवाद सहयोगी मखदुमपुर जहानाबाद : सुगांव पंचायत के सरपंच मो शगीर अहमद के साथ कुछ लोगों द्वारा मारपीट किए जाने की घटना सामने आई है। यह घटना तब घटी जब वे पकाही गांव में एक विवाद को सुलझाने हेतु दोनों पक्ष के लोगों को समझाने बुझाने गए थे। इस मामले में दोनों पक्षों की ओर से टेहटा पुलिस को आवेदन दिया गया है। इधर जिला मुखिया संघ के अध्यक्ष अवधेश शर्मा ने सरपंच के साथ हुयी मारपीट की घटना की निंदा की है। ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 01:05 AM (IST)
        

सड़क दुर्घटना में महिला की मौत

संवाद सहयोगी मखदुमपुर जहानाबाद : स्थानीय थाना क्षेत्र के नेर गांव के समीप पटना गया मुख्य मार्ग पर गुरुवार की शाम सडक दुर्घटना में एक महिला की मौत हो गई। मृंतका नेर गांव निवासी अलवेला कुमार की पत्नी बताई जाती है। घटना से आक्रोशित ग्रामीणों ने मुख्य सड़क मार्ग को जाम कर प्रदर्शन किया। वे लोग पीड़ित परिजनों को उचित मुआवजा देने की मांग कर रहे थे। सड़क जाम की सूचना पाकर मौके पर पहुंचे सीओ संजय कुमार अम्ब... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 01:05 AM (IST)
        

संगीत की दुनिया में गोते लगाते रहे लोग

जागरण संवाददाता, अरवल : जिला स्थापना दिवस के अवसर पर बुधवार की रात आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रम में कलाकारों ने ऐसा समा बांधा कि लोग रात भर संगीत की दुनिया में गोते लगाते रहे। इस संगीत की गूंज देर रात तक आती रही। समारोह का उद्घाटन जिला पदाधिकारी कुंवर जंगबहादुर ने किया। जैसे हीं उन्होंने इस समारोह का उद्घाटन किया रंग विरंगे आतिशबाजी के कारण उत्सवी माहौल कायम हो गया। डीएम ने कहा कि अगले साल का समारो... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 01:04 AM (IST)
        

आइत ए इंसाफ का समाहरणालय पर धरना

जागरण संवाददाता, जहानाबाद : आल इंडिया तंजीम ए इंसाफ की ओर से दस सूत्री मांगों पर जोर डाले जाने के उद्देश्य से बुधवार को समाहरणालय के समक्ष धरना दिया। इस अवसर पर आयोजित सभा का संचालन आफताब आलम कादरी ने किया। धरना में मुख्य रुप से मो. नेयाज सहाबुद्दीन, एकवाल अंसारी तथा चंद्रमणि प्रसाद उपस्थित थे। इंसाफ के जिला महामंत्री तारिक फतह ने अपनी मांगों के बारे में विस्तार पूर्वक बताया तथा कहा कि सात सदस्य... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 01:06 AM (IST)
        

जाम छुड़ाने में लगी रही यातायात पुलिस

जागरण संवाददाता, जहानाबाद : जिला मुख्यालय में जाम लगने से लोग अब उब चुके हैं। सुबह से देर शाम तक सैकड़ों बार जाम लगता है। लोगों को काफी परेशानी होती है। कभी कभी शासन प्रशासन के लोग भी इस जाम का शिकार होते हैं लेकिन सुधार होता नहीं दिख रहा है। ट्रैफिक की लचर व्यवस्था एवं वाहन चालकों की मनमानी हमेशा एनएच 83 एवं 110 पर जाम की स्थिति उत्पन्न किये रहते हैं। यातायात पुलिस जाम छुड़ाने के लिए दिन भर हाथ पाव... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 01:06 AM (IST)
        

पुरा नहीं हुआ उपमुखिया बनने का सपना

संवाद सहयोगी, करपी अरवल बम्भई पंचायत के प्रभारी मुखिया बनने का सपना पुरा नहीं हो सका उपमुखिया संतोष शर्मा का। बताते चले कि बम्भई पंचायत के मुखिया नरेन्द्र शर्मा उर्फ नन्हें शर्मा एवं सरकारी कर्मी सुरेन्द्र शर्मा उर्फ जयमाता दी कि हत्या अरवल से बम्भई जाने के क्रम में मड़ैला गांव के निकट अपराधियों ने दस फरवरी 2014 की देर शाम कर दी थी। इसके पश्चात इस पंचायत का मुखिया का प्रभार किसी को नहीं मिला था। ज... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 01:06 AM (IST)
        

मेगा क्रेडिट कैम्प में बटे 1.48 करोड के ऋण

जागरण संवाददाता, अरवल जिले के स्थापना दिवस को यादगार बनाने को लेकर पंजाब नेशनल बैंक ने मेगा क्रेडिट कैम्प लगाकर लाभार्थियों के बीच एक करोड़ अड़तालीस लाख रुपये का ऋण वितरण किया। ऋण वितरण कार्यक्रम का शुभारंभ जिलाधिकारी कुंवर जंगबहादुर ने किया। इस अवसर पर उन्होंने लाडली गांव की बेटी देश की शान योजना के तहत दस छात्राओं के बीच पठन सामाग्री वितरित किया। कैम्प में कृषि कार्ड के तहत पैसठ लाभार्थियों के बी... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 01:06 AM (IST)
        

बीडीओ ने रवाना किया रैली

संवाद सहयोगी, करपी अरवल जिला सृजन दिवस के मौके पर बुधवार को कन्या मध्य विद्यालय एवं मध्य विद्यालय के छात्र-छात्राओं ने रैली निकाली। प्रखंड संसाधन केन्द्र से निकाली गयी रैली को प्रखंड विकास पदाधिकारी काशीनाथ सिंह ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। बीडीओ के नेतृत्व में निकाली गयी रैली विभिन्न मार्गो से होता हुआ प्रखंड कार्यालय परिसर पहुंचा। हाथों में बैनर तख्ती लिये बच्चे विभिन्न प्रकार के नारे लगाते ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 01:06 AM (IST)
        

नौशाद केा खोज रहा युवक धार में बहा

संवाद सहयोगी, मखदुमपुर, जहानाबाद : थाना क्षेत्र के रामपुर गुडी विगहा गांव के समीप मंगलवार की देर शाम एक युवक जमुने नदी की तेज धार में बह गया। बगवार गांव निवासी मो. अनवर अंसारी नामक युवक मंगलवार को उसी नदी की धार में बहे ढोढ़ा निवासी नौशाद के शव की बरामदगी का प्रयास कर रहा था। प्रत्यक्ष दर्शियों के अनुसार वह अपने घर से नौशाद के शव की बरामदगी के लिए घर से निकला था। बुधवार को उसे जमुने नदी की तेज धार... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 01:06 AM (IST)
        

राशन किरासन में धांधली के खिलाफ प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, जहानाबाद : राशन किरासन के वितरण में धांधली, गरीबों का एपीएल,बीपीएल कार्ड से नाम गायब रहने, खाद्य पदार्थो के वितरण से उन्हें वंचित किये जाने तथा कमिशनखोरी बंद किये जाने की मांग को लेकर बुधवार को भाकपा माले लिबरेशन की ओर से मोदनगंज प्रखंड कार्यालय के समक्ष धरना दिया गया। इस अवसर पर आयोजित सभा की अध्यक्षता पार्टी के जिला कमेटी सदस्य जगदीश पासवान ने की। सभा को संबोधित करते हुए मोदगनंज... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 01:06 AM (IST)
        

स्वतंत्रता सेनानियों का किया सम्मान

जागरण संवाददाता,अरवल जिले के स्थापना दिवस के अवसर पर विधान परिषद के सभापति अवधेश नारायण सिंह द्वारा स्वतंत्रता सेनानियों को सम्मानित किया गया ।इस अवसर पर उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए श्री सिंह ने कहा कि देश को आजाद कराने में स्वतंत्रता सेनानियों की भूमिका अहम रही थी। अरवल की धरती हमेशा से वीर सपूतो की धरती रही है। उन्हीं में से एक रामवृक्ष सिंह, गया प्रसाद सिंह,जगदीश सिंह,रामएकवाल शर्मा, द्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 01:06 AM (IST)
        

विकास के प्रति रुचि जिलेवासियों के लिए शुभ संकेत

जागरण संवाददाता, अरवल जिला सृजन दिवस के उद्घाटन अवसर पर बुधवार को यहां पहुंचे विधान परिषद के सभापति अवधेश नारायण सिंह ने कहा कि यहां के लोगों की विकास के प्रति रुची बढ़ी है। यही कारण है कि यह जिला तेजी से हर क्षेत्र में आगे बढ़ता जा रहा है। यहां के लोगों में सामाजिक चेतना जागृत की थी जो गरीबी को दूर करने का एक मात्र रास्ता है। लोग शिक्षा की ओर आगे बढ़ रहे हैं। यह आगे की पीढ़ी के लिए शुभ संकेत है ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 01:06 AM (IST)
        

आधुनिक भारत के प्रेरणा स्रोत थे राजीव गांधी

जागरण संवाददाता, जहानाबाद : जिला कांग्रेस कमेटी कार्यालय में पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की 71वीं जयंती समारोह को संबोधित करते हुए कांग्रेस नेताओं ने उन्हें आधुनिक भारत का प्रेरणा स्रोत करार दिया और उसे 21वीं सदी में ले जाने का संकल्प लिया। समारोह की अध्यक्षता जिलाध्यक्ष खलील अंसारी ने की। इस अवसर पर उपस्थित कांग्रेस नेताओं ने कहा कि उन्होंने विकास योजनाओं को धरातल पर उतारने का काम किया था। खास... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 01:06 AM (IST)
        

बिजली को ले प्रदर्शन व सड़क जाम

जागरण संवाददाता, जहानाबाद : बिजली मुहैया कराये जाने में वादा खिलाफी किये जाने का आरोप लगाते हुए बुधवार को माले समर्थकों ने न सिर्फ विद्युत विभाग के कार्यालय के समक्ष प्रदर्शन किया बल्कि पटना-गया राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 83 को घंटों जाम रखा। हालांकि जैसे ही प्रदर्शनकारी विद्युत विभाग के कार्यालय के समक्ष पहुंचे वहां के अधिकारी व कर्मी किनारे हो गये। इसके पूर्व पार्अी के जिला कार्यालय से जुलूस निका... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 01:06 AM (IST)
        

साम्प्रदायिक ताकतों को रोकने को हुआ गठबंधन

जागरण संवाददाता, अरवल पूर्व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को दलित, महादलित तथा अतिपिछड़ा का सबसे भरोसेमंद नेता करार देते हुए अतिपिछड़ा प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष सीताराम दुखारी ने कहा कि साम्प्रदायिक ताकतों को रोकने के लिए इस प्रदेश में जदयू, राजद तथा कांग्रेस के बीच महागठबंधन किया गया है। मोहनिया विधानसभा उपचुनाव के प्रचार प्रसार कर लौट रहे श्री दुखारी ने बुधवार को पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 01:05 AM (IST)
        
(News from Jahanabad, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें