Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
February 27,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

जहानाबाद

पंचायत उपचुनाव की तैयारी पूरी

जागरण संवाददाता, जहानाबाद एक मार्च को होने वाले पंचायत उपचुनाव की तैयारी जिला प्रशासन द्वारा कर ली गयी है। डीएम व एसपी ने संयुक्त रुप से उपचुनाव शांतिपूर्ण व निष्पक्ष संपन्न कराने के लिए एक सौ सेक्सन सशस्त्र बलों को तैनात किया है। एक मार्च को जिला परिषद के एक, मुखिया के दो एवं पंच व वार्ड सदस्य पदों के लिए पंचायत उपचुनाव होना है। जिला प्रशासन द्वारा चुनाव शांतिपूर्ण संपन्न कराने के लिए जिला पंचाय... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Feb 2015 09:48 PM (IST)
        

ट्रेन से कटकर युवक की मौत

जागरण संवाददाता, जहानाबाद पटना-गया रेलखंड के जहानाबाद रेलवे प्लेटफार्म संख्या एक पर गुरुवार की शाम ट्रेन से कटकर एक युवक की मौत हो गयी। मृतक की पहचान टेहटा कोहरा गांव निवासी चंदन कुमार 22 वर्ष के रुप में की गयी है। बताया जाता है कि वह जहानाबाद स्टेशन से ट्रेन टेहटा जा रहा था। वह चलती ट्रेन पर चढ़ने लगा और नीचे गिर गया। परिणामस्वरुप ट्रेन के चपेट में आने से उसकी मौत हो गयी। रेल थाने की पुलिस ने शव... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Feb 2015 09:41 PM (IST)
        

तलवार से गर्दन काट चाची की हत्या

जागरण संवाददाता, जहानाबाद जिला मुख्यालय स्थित दक्षिणी दौलतपुर मुहल्ले में गुरुवार को उस समय अफरा तफरी का माहौल कायम हो गया जब दो सनकी युवकों ने अपने चचेरे चाचा के घर में घुसकर तलवार से एक ओर जहां चाची मीरा देवी की गर्दन काट कर नृशंस हत्या कर डाली वहीं चाचा महेन्द्र भगत, उसकी बहू कविता देवी तथा अबोध पोता कुणाल को जख्मी भी कर दिया। सभी घायलों को इलाज के लिए पटना मेडिकल कालेज अस्पताल भेजा गया है। जा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Feb 2015 09:35 PM (IST)
        

चार धूर जमीन को ले दिया घटना को अंजाम

जागरण संवाददाता, जहानाबाद स्थानीय दक्षिणी दौलतपुर मुहल्ले में गुरुवार को महज चार धूर जमीन के लिए हीं दो सनकी भाईयों ने अपने हीं परिवार के घर में घुसकर हत्या की घटना को अंजाम दिया। जैसे हीं मुहल्लेवासियों को इसकी जानकारी मिली वहां अफरा तफरी का माहौल कायम हो गया। घटना के पहले तक उस मुहल्ले में सबकुछ सामान्य था। किसी को यह यकीन नहीं हो रहा है कि जब सारा मामला सुलझ गया था तो आखिर उनलोगों ने इस घटना क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Feb 2015 09:30 PM (IST)
        

वाहन से कुचलकर छात्र की मौत

जागरण संवाददाता, जहानाबाद जहानाबाद-पटना राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 83 स्थित कड़ौना ओपी क्षेत्र के इमलिया गांव के समीप बुधवार की सुबह वाहन से कुचलकर एक छात्र 20 वर्ष की मौत हो गयी। मृतक की पहचान बेलदारी चक गांव निवासी जयदयाल चौहान के रुप में की गयी है। मृतक के परिजनों ने बताया कि वह सुबह करीब तीन बजे घर से घुमने के लिए निकला था। वह इमलिया गांव के समीप सड़क पार कर रहा था। इसी बीच पटना की ओर से तेज ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Feb 2015 09:08 PM (IST)
        

शीघ्र बढ़ेगी कोर्ट स्टेशन पर यात्री सुविधा

जागरण संवाददाता, जहानाबाद पूर्व मध्य रेलवे के महाप्रबंधक एके मित्तल ने बुधवार को जहानाबाद जीआरपी थाना भवन के उद्घाटन के उपरांत कहा कि शीघ्र ही कोर्ट स्टेशन पर यात्री सुविधाओं को बढ़ाया जायेगा। साथ हीं जहानाबाद रेलवे स्टेशन के पश्चिम में चाहरदिवारी का निर्माण भी कराया जायेगा। उन्होंने कहा कि थाना भवन के निर्मित हो जाने से कार्यो में सहुलियत होगी। इससे पूर्व महाप्रबंधक एवं आरपीएफ के डीआईजी गिरिश कु... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Feb 2015 08:56 PM (IST)
        

ट्रेन से कटकर अधेड़ की मौत

जागरण संवाददाता, जहानाबाद पटना-गया रेलखंड स्थित बराबर हाल्ट के समीप बुधवार को ट्रेन से कटकर एक अधेड़ की मौत हो गयी। मृतक की पहचान पटना जिले के पाली थाना क्षेत्र के ठकुरी गांव निवासी राजदेव सिंह 55 वर्ष के रुप में की गयी है। बताया जाता है कि वह बराबर हाल्ट से गया की ओर जा रहा था। तभी वह नीचे गिर गया और ट्रेन के चपेट में आ गया।और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Feb 2015 08:56 PM (IST)
        

शीघ्र होगा विद्यालय भवन का शिलान्यास : डीएम

जागरण संवाददाता, जहानाबाद स्थानीय केन्द्रीय विद्यालय में बुधवार को आयोजित वार्षिकोत्सव सह रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम के अवसर पर उपस्थित छात्र-छात्राओं को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि जिलाधिकारी सह विद्यालय प्रबंधन समिति के अध्यक्ष आदित्य कुमार दास ने कहा कि विद्यालय के लिए जमीन उपलब्ध हो गया है। शीघ्र ही विद्यालय भवन का शिलान्यास किया जायेगा। उन्होंने कहा कि वहां भवन निर्मित होने के उपरांत प्लस... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Feb 2015 08:53 PM (IST)
        

आज आयेंगे पूर्व मध्य रेलवे के जीएम

जागरण संवाददाता, जहानाबाद पूर्व मध्य रेलवे के महाप्रबंधक एके मित्तल बुधवार को जहानाबाद रेलवे स्टेशन आयेंगे। उनके साथ मुख्य वाणिज्य प्रबंधक, मुख्य परिचालन प्रबंधक, मुख्य सुरक्षा आयुक्त तथा मुख्य संरक्षा आयुक्त सहित चौदह विभाग के मुख्य कार्मिक पदाधिकारी भी मौजूद रहेंगे। उनके आगमन को लेकर आरपीएफ द्वारा सुरक्षा के कड़े प्रबंध किये गये हैं। श्री मित्तल रेलवे पुलिस फोर्स के नये भवन के साथ हीं जहानाबाद ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 24 Feb 2015 10:29 PM (IST)
        

गिरफ्तारी के खिलाफ सड़क जाम

संवाद सहयोगी, करपी अरवल थाना क्षेत्र के रामापुर मुशहरी टोले से पुलिस द्वारा सोमवार को अवैध शराब के कारोबार में लिप्त तीन लोगों के गिरफ्तार कर लेने के खिलाफ महादलितों ने करपी इमामगंज मुख्य मार्ग को जामकर गुस्से का इजहार किया और बिना शर्त रिहा करने की मांग करने लगे थे। जाम की सूचना मिलते हीं कुर्था के पुलिस निरीक्षक, थानाध्यक्ष सुधीर कुमार वहां पहुंचे और समझा बुझाकर जाम समाप्त कराया। जाम कर रहे लोग... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 24 Feb 2015 10:26 PM (IST)
        

शांतिपूर्ण चल रही इंटर की परीक्षा

जागरण संवाददाता जहानाबाद बिहार माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के तहत आयोजित इंटर की परीक्षा मंगलवार को जिला मुख्यालय स्थित सात परीक्षा केन्द्रों पर शांतिपूर्ण एवं कदाचारमुक्त माहौल में जारी है। मंगलवार को प्रथम पाली में आयोजित पाली विषय की परीक्षा में 202 छात्र अनुपस्थित पाये गये। बताते चले कि प्रथम पाली में 6409 परीक्षार्थियों को परीक्षा में शामिल होना था जबकि 6207 परीक्षार्थी ही परीक्षा में शामिल हुए। इ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 24 Feb 2015 10:24 PM (IST)
        

दो दिवसीय कृषि मेले का शुभारंभ

जागरण संवाददाता, जहानाबाद स्थानीय काको रोड स्थित जिला कृषि भवन में मंगलवार को दो दिवसीय कृषि मेले का आयोजन किया गया। मेले का उद्घाटन डीडीसी शोभेन्द्र कुमार चौधरी एवं जिला कृषि पदाधिकारी अशोक कुमार सिन्हा ने संयुक्त रुप से की। इस अवसर पर उपस्थित किसानों को संबोधित करते हुए डीडीसी ने कहा कि किसानों को मेले का लाभ उठाना चाहिए। सरकार किसानों को खरीद करने पर अनुदान उपलब्ध कराती है। इसलिए किसान भाई इसक... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 24 Feb 2015 10:23 PM (IST)
        

मानदेय की मांग को ले अमीनों ने किया हंगामा

संवाद सहयोगी, करपी अरवल उजरत भोगी अमीनों ने बकाये मानदेय की मांग को ले मंगलवार को अंचल कार्यालय के समक्ष हंगामा किया। उनलोगों का कहना था कि तेरह माह से मानदेय का भुगतान नहीं हुआ है। बताया जाता है कि उजरत भोगी अमीनों ने अंचलाधिकारी अरबिंद कुमार से मिलकर मानदेय की मांग की। अंचलाधिकारी के साथ अमीनों के साथ तू-तू-मैं-मैं भी हुयी। सीओ ने पुलिस बुला ली। पुलिस को देख वे लोग और भड़क गये और हंगामा मचाने ल... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 24 Feb 2015 10:20 PM (IST)
        

उल्टी गिनती शुरू: भाजपा

जागरण संवाददाता, जहानाबाद भाजपा ने नीतीश कुमार द्वारा सीएम पद के शपथ लिये जाने पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा है कि अब उनके शासन काल की उलटी गिनती शुरु हो चुकी है। प्रदेश प्रवक्ता डा. योगेन्द्र पासवान ने कहा कि नीतीश कुमार ने मुख्यमंत्री की अंतिम पारी खेलने के लिए एक महादलित को बली देकर सत्ता पर काबिज हुये हैं। यह सर्वविदित है कि दीया बुझने के पूर्व उसकी रौशनी के लौ में चमक ज्यादा बढ़ जाती है... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 24 Feb 2015 03:26 AM (IST)
        

23 हजार मतदाताओं की वृद्धि

जागरण संवाददाता, जहानाबाद जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिलाधिकारी आदित्य कुमार दास ने बताया कि मतदाता सूची में संशोधन के बाद जिले के तीन विधानसभा क्षेत्रों में कुल मतदाताओं की संख्या में तेइस हजार की वृद्धि हुयी है। एक जनवरी 2015 के अहत्र्ता तिथि के आधार पर 30487 सुयोग्य मतदाताओं का नाम मतदाता सूची में सम्मिलित किया गया है। उन्होंने बताया कि नये मतदाताअेां का फोटो पहचान पत्र बीएलओ के माध्यम से वितर... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 23 Feb 2015 10:07 PM (IST)
        

मुख्यालय में आवासन करें अधिकारी : डीएम

जागरण संवाददाता, जहानाबाद राज्य सरकार के निर्णय के आलोक में जिलाधिकारी आदित्य कुमार दास ने सख्त लहजे में सभी प्रखंड, अनुमंडल एवं जिला स्तरीय पदाधिकारियों को अपने मुख्यालय में निवास करने का निर्देश दिया है। साथ हीं स्थानीय पता जिला प्रशासन को उपलब्ध कराने को भी कहा है ताकि कार्यालय अवधि के बाद भी आवश्यकता पड़ने पर उन्हें आकस्मिक कार्य हेतू बुलाया जा सके। उन्होंने कहा कि पदाधिकारियों के आवासन की समय... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 23 Feb 2015 10:06 PM (IST)
        

गुणात्मक शिक्षा प्रदान करें शिक्षक : डा. अरुण

जागरण संवाददाता, जहानाबाद शिक्षक समाज निर्माण में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। उनका राष्ट्र निर्माण में भी अहम योगदान होता है। वैसे तो शिक्षा के लिए सैकड़ों संस्थान खुल गये हैं लेकिन गुणात्मक शिक्षा का अभाव सामने आ रहा है। उपरोक्त बातें स्थानीय सांसद डा. अरुण कुमार ने रामकृष्ण परमहंस विद्यालय के नये भवन एवं रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम के उद्घाटन के अवसर पर कही। उन्होंने शिक्षकों से छात्रों को सं... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 23 Feb 2015 10:05 PM (IST)
        

शांतिपूर्ण रही स्नातक स्तरीय संयुक्त परीक्षा

जागरण संवाददाता, जहानाबाद कर्मचारी चयन आयोग द्वारा आयोजित स्नातक स्तरीय संयुक्त परीक्षा सोमवार को जिला मुख्यालय स्थित चौदह परीक्षा केन्द्रों पर शांतिपूर्ण संपन्न हुयी। परीक्षा के दौरान नकल करने के आरोप में दो अलग अलग परीक्षा केन्द्रों से एक छात्र और एक छात्रा को परीक्षा से निष्कासित कर दिया गया। बताते चले कि यह परीक्षा जिला मुख्यालय स्थित मुरलीधर हाई स्कूल, एएनएस कालेज, एसएस कालेज, एसएन सिन्हा का... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 23 Feb 2015 10:02 PM (IST)
        

बीमा कर्मियों ने किया सांकेतिक हड़ताल

जागरण संवाददाता, जहानाबाद बीमा कर्मचारी संघ पटना मंडल के तत्वावधान में सोमवार को स्थानीय एलआईसी कर्मचारियों ने अपनी मांगों के समर्थन में दो घंटे का सांकेतिक विरोध प्रदर्शित किया। इस कार्यक्रम का नेतृत्व संयुक्त सचिव लाल बाबू कर रहे थे। उन्होंने कहा कि सरकार बीमा कर्मियों के खिलाफ साजिश रच रही है। सरकार का रवैया बीमा कर्मी विरोधी रहा है।अगर आने वाले दिनों में सरकार नहीं चेतती है तो आंदोलन को और भी... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 23 Feb 2015 10:00 PM (IST)
        

वंचित लोगों का विकास भाजपा का लक्ष्य

संवाद सहयोगी, करपी अरवल अतिपिछड़ा वर्ग को ज्यादा से ज्यादा लोग भाजपा की सदस्यता ग्रहण करें इसके लिए भाजपा के प्रदेश मंत्री संजय चंद्रवंशी ने सोमवार को सोनभद्र वंशी सूर्यपुर प्रखंड के अतिपिछड़ा बहुल गांवों का दौरा कर लोगों से भाजपा की सदस्यता ग्रहण करने का आग्रह किया। उन्होंने खड़ासीन, जिंदापुर, गुजरात, एकरौंजा एवं तुर्कतेलपा समेत अन्य गांवों में जाकर लोगों को भाजपा की नीतियों से अवगत करवाया। भाजपा क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 23 Feb 2015 08:59 PM (IST)
        
(News from Jahanabad, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें