जहानाबाद

  • न्यायालयों के आदेशों की अनसुनी कर रही सरकार

            
    Courts reject the government's ordersUpdated on: Sat, 30 Apr 2016 09:55 PM (IST)

    जहानाबाद। स्थानीय ठाकुरबाड़ी के प्रांगण में बिहार राज्य अनौपचारिक शिक्षा अनुदेशकों की बैठक विनोद कुमार केसरी की अध्यक्षता में हुई। बैठक में प्रदेश के संगठन पदाधिकारी विनय कुमार एवं कलीमुद्दीन अंसारी ने कहा कि सरकार न्यायालयों के आदेशों की अनसुनी कर रही है। अनुदेशकों को छला जा रहा है। निर्देश के बाद भी सरकार द्वारा सौतेला व्यवहार किए जाने के कारण अनुदेशक भूखमरी के कगार पर पहुंच गये हैं। नेताओं ने कह... और पढ़ें »

  • धूप व गर्मी से नहीं मिल रही निजात

            
    Sun and heat can not escapeUpdated on: Sat, 30 Apr 2016 09:54 PM (IST)

    जहानाबाद। लगातार चल रही तेज पछुआ हवा ने जनजीवन को अस्त व्यस्त कर दिया है। सबेरे से लेकर शाम तक भीषण गर्मी एवं गर्म हवाओं के झोंको से लोग परेशान हो रहे हैं। लोगों को घरों से निकलना मुश्किल हो रहा है। दोपहर में तो सड़कों पर विरानगी छायी रहती है। घरों की किवाड़ें भी बंद हो जा रही है। आदमी के साथ हीं पशुओं को भी यह दंश झेलना पड़ रहा है। दुधारु पशुओं पर तो इसका और भी व्यापक असर पड़ रहा है। बड़े लोग तो घरों ... और पढ़ें »

  • बाबा साहेब के विचारों को जनजन तक पहुंचाएं

            
    Ambedkar's ideas and masses ReachUpdated on: Sat, 30 Apr 2016 09:53 PM (IST)

    जहानाबाद। स्थानीय अंबेडकर गोलंबर के समीप राजद जिला ईकाई के तत्वावधान में संविधान निर्माता बाबा साहेब डा. भीम राव अंबेडकर की जयंती पर समारोह का आयोजन किया गया। जिलाध्यक्ष मुजफ्फर हुसैन राही की अध्यक्षता में आयोजित समारोह में सर्वप्रथम उनके तैल्य चित्र पर पुष्प माला चढ़ाते हुए श्रद्धांजलि दी गई। इस मौके पर वक्ताओं ने कहा कि बाबा साहेब दलितों के मसीहा थे। दलित अधिकार के लिए उनके द्वारा किए गए प्रयासो... और पढ़ें »

  • ऐतिहासिक व धार्मिक महत्व है मधुश्रवा का

            
    Historical and religious significance of MdhusrwaUpdated on: Sat, 30 Apr 2016 09:50 PM (IST)

    जहानाबाद। इतिहास के पन्नों पर अपना स्थान रखने वाला सुरम्य स्थल है अरवल जिले के कलेर प्रखंड का मधुश्रवा। यहां के लोगों को गर्व है इस धरती पर गर्व है। धार्मिक, ऐतिहासिक, राजनैतिक, सामाजिक तथा आर्थिक क्षेत्रों में भी इसकी अपनी पहचान है। धर्म स्थली के रुप में मधुश्रवां, पंचतीर्थ, सती मंदिर, लारी, बेलसार, खटांगी, किंजर सहित अन्य धार्मिक उपासना स्थल महत्वपूर्ण है। मधुश्रवां के मधेश्वरनाथ के लोगों में चर... और पढ़ें »

  • हिमांशु राज बने छात्रों के प्रेरणा स्रोत

            
    Himanshu Raj became a source of inspiration for studentsUpdated on: Sat, 30 Apr 2016 09:49 PM (IST)

    जहानाबाद। मानस इंटरनेशनल पब्लिक स्कूल के छात्र हिमांशु राज ने अपनी प्रतिभा का परचम लहराते हुए प्रथम प्रयास में ही जेईई मेंस की परीक्षा में सफलता हासिल की। राजा बाजार निवासी सच्चिदानंद शर्मा के प्रतिभावान पुत्र ने 250 अंक लाकर जिले का गौरव बढ़ाया है। परीक्षा परिणाम घोषित होते ही विद्यालय में उत्सव का माहौल कायम हो गया। संस्था के चेयरमैन सह निदेशक प्रो. अरुण कुमार सिंहा ने इस प्रतिभावान छात्र की प्र... और पढ़ें »

  • अनिबंधित मजदूरों का होगा निबंधन

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 09:47 PM (IST)

    जहानाबाद। जिला विधिक सेवा प्राधिकार के तत्वावधान में रविवार को स्थानीय रेशमा ग्रामीण विकास संघ में रविवार को अनुबंधित मजदूरों का निबंधन किया जाएगा। उक्त आशय की जानकारी प्राधिकार के सचिव सह सब जज प्रथम हरि प्रसाद ने दी। उन्होंने बताया कि निबंधन को लेकर शिविर का आयोजन किया गया है। उन्होंने वैसे मजदूरों से आह्वान किया है कि वे अपना निबंधन शिविर में आकर अवश्य कराएं जिनका निबंधन नहीं हुआ है। उन्होंने ब... और पढ़ें »

  • बच्चों ने लिया मजदूरी नहीं करने का संकल्प

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 09:46 PM (IST)

    जहानाबाद। स्वयं सेवी संस्था अभियान के तत्वावधान में शनिवार को काको प्रखंड के रतन विगहा गांव में संगोष्ठी का आयोजन किया गया। संगोष्ठी में बच्चों ने बाल मजदूरी नहीं करने का संकल्प लिया। कार्यक्रम का नेतृत्व संस्था के चंद्रभूषण ने किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि पूरे विश्व में बहुत सारे बच्चों से मजदूरी करवाया जा रहा है। जो बच्चों के अधिकार के खिलाफ है। उन्होंने कहा कि 18 वर्ष तक के बच्चों को सिर्... और पढ़ें »

  • पशुओं में फैल रहा खुरहा-मुंहपका बीमारी

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 09:45 PM (IST)

    जहानाबाद। भीषण गर्मी के प्रकोप से पशुओं में खुरहा-मुंहपका बीमारी का प्रकोप बढ़ता जा रहा है। इस संक्रामक बीमारी की रोकथाम के लिए विभागीय पदाधिकारी भी कारगर कदम नहीं उठा रहे हैं। कई गांवों के मवेशी पालकों ने बताया कि अपने स्तर से इस रोग से निजात के लिए प्रयास किया जा रहा है। हालांकि पशु एवं मत्स्य संसाधन विभाग द्वारा इस रोग की रोकथाम के लिए विभागीय पदाधिकारियों को टीकाकरण अभियान चलाने का निर्देश दिय... और पढ़ें »

  • काको तम्बाकू मुक्त प्रखंड घोषित

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 09:45 PM (IST)

    जहानाबाद। जिला पदाधिकारी द्वारा गठित तंबाकू नियंत्रण दल द्वारा काको प्रखंड के तंबाकू मुक्त प्रखंड घोषित किया गया है। शनिवार को छापेमार दल के सदस्यों का उन्नमुखीकरण सह प्रशिक्षण कार्यशाला की कार्रवाई का अनुपालन करते हुए पदाधिकारियों ने इस प्रखंड को तंबाकू मुक्त घोषित किया है। अब इस क्षेत्र में तंबाकू का सेवन करते हुए पकड़े जाने पर विधि सम्मत कार्रवाई की जाएगी। पदाधिकारियों ने कहा कि सार्वजनिक स्थल... और पढ़ें »

  • नाला निर्माण को ले खेमस ने किया प्रदर्शन

            
    Sewer construction is performed by moving the KemsUpdated on: Sat, 30 Apr 2016 09:42 PM (IST)

    जहानाबाद। समाहरणालय के समक्ष खेमस समर्थकों ने शहीद भगत सिंह नगर में नाला निर्माण की मांग को लेकर प्रदर्शन किया। बिहार राज्य निर्माण मजदूर यूनियन एवं खेमस के संयुक्त तत्वावधान में शहीद भगत सिंह नगर स्थित कार्यालय से एक विशाल मार्च निकाला गया। जो शहर के विभिन्न मार्गो से होते हुए समाहरणालय पहुंचा। इस दौरान प्रतिनिधि मंडल द्वारा एडीएम को मांगों से संबंधित ज्ञापन सौंपा गया। मौके पर आयोजित सभा को संब... और पढ़ें »

  • चोरी करते रंगे हाथ धराई महिला

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 09:41 PM (IST)

    जहानाबाद। पटना-गया रेलखंड स्थित जहानाबाद रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म संख्या एक से रेल थाने की पुलिस ने शनिवार को एक महिला को झपटे गए आभूषण के साथ दबोच लिया है। गिरफ्तार महिला नालंदा जिले के एकंगरसराय थाना क्षेत्र के चमरविगहा गांव की निवासी बताई जाती है। प्रभारी थानाध्यक्ष शंकुतला किस्कू ने बताया कि उन्हें हमेशा शिकायत मिल रही थी कि महिला यात्रियों के आभूषण उड़ा लिए जा रहे हैं। जानकारी मिलते ही जीआरप... और पढ़ें »

  • जाम से दिनभर त्राहिमाम रहे शहरवासी

            
    Jams are making frantic calls Shrwasi dayUpdated on: Sat, 30 Apr 2016 09:40 PM (IST)

    जहानाबाद। पटना-गया राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 83 तथा जहानाबाद-अरवल एनएच 110 पर सोमवार को भी दिन भर जाम का सिलसिला कायम रहा। यह सिलसिला देर रात तक जारी रहा। जाम लगा रहने के कारण इस पथ पर यात्रा करने वाले लोगों को घोर कठिनाईयों का सामना करना पड़ा। इस जाम के कारण अरवल मोड़ से राजाबाजार की ओर पैदल यात्रा करने वालों को भी काफी फजीहत हुयी। एक तो तेज पछुआ हवा और भीषण गर्मी दूसरी ओर इस महाजाम से परेशानी। नगर... और पढ़ें »

  • अंतिम दिन प्रत्याशियों ने झोंकी ताकत

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 09:38 PM (IST)

    जहानाबाद। हुलासगंज में तीसरे चरण में होने वाले पंचायत चुनाव को लेकर अंतिम दिन विभिन्न पदों के प्रत्याशियों ने पूरी ताकत झोंक दी। प्रत्याशियों द्वारा मतदाताओं को अपने पक्ष में गोलबंद करने के लिए सभी प्रयास किये जा रहे हैं। अपनी जीत सुनिश्चित करने के लिए प्रत्याशी सबकुछ दाव लगा दिए हैं। किसी तरह जीत हासिल हो जाए। इसके लिए सभी तरह के प्रयास किये जा रहे हैं। चुनाव प्रचार के अंतिम दिन प्रत्याशी घर-घर... और पढ़ें »

  • हुलासगंज में होगी 36 पेट्रोलिंग पार्टी की तैनाती

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 09:38 PM (IST)

    जहानाबाद। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर हुलासगंज में दो मई को तीसरे चरण के लिए होने वाले मतदान की तैयारी पुरी कर ली गई है। जिला पदाधिकारी मनोज कुमार सिंह ने प्रतिनियुक्त पदाधिकारियों को भयमुक्त निष्पक्ष चुनाव कराने का निर्देश दिया है। सुरक्षा व्यवस्था को लेकर 36 पेट्रोलिंग पार्टी को प्रतिनियुक्त किया गया है। 15 सेक्टरों में विभाजित कर अलग-अलग सेक्टर दंडाधिकारियों को निष्पक्ष चुनाव की जवाबदेही सौ... और पढ़ें »

  • कानून के प्रति लोगों को करें जागरूक

            
    Make people aware of the lawUpdated on: Sat, 30 Apr 2016 09:37 PM (IST)

    जहानाबाद। स्थानीय व्यवहार न्यायालय स्थित साक्षी भवन में शनिवार को पैनल अधिवक्ता एवं पीएलभी को संबोधित करते हुए जिला विधिक सेवा प्राधिकार के अध्यक्ष सह जिला जज चंद्रप्रकाश सिंह ने कहा कि लोगों को कानून के प्रति जागरुक करने की महत्ती जिम्मेदारी आपलोगों के कंधे पर है। जब लोगों को कानून की जानकारी होगी तभी वे अपना हक और अधिकार प्राप्त कर सकेंगे। उन्होंने कहा कि आप लोग प्रशिक्षण प्राप्त कर लोगों को ज... और पढ़ें »

  • सिविल कोर्ट परिसर में लगी आग

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 09:36 PM (IST)

    जहानाबाद। स्थानीय व्यवहार न्यायालय परिसर में शनिवार की देर शाम अचानक आग लग गई। जैसे ही आसपास के लोगों को आग लगने की जानकारी मिली अफरा-तफरी का माहौल कायम हो गया। डीएम मनोज कुमार सिंह ने अग्निशमन दस्ते के लोगों को शीघ्र ही वहां प्रस्थान का निर्देश दिया। डीएम ने निर्देश पर फायर बिग्रेड के अधिकारी गयानंद सिंह के नेतृत्व में तीन अग्निशमन वाहन के साथ दस्ते के लोग वहां पहुंचे। उनलोगों के अथक प्रयास के ... और पढ़ें »

  • चुनावी रंजीश में मारपीट, छह जख्मी

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 09:36 PM (IST)

    जहानाबाद। घोसी थाना क्षेत्र के विभिन्न गांवों में शुक्रवार की रात चुनावी रंजीश को लेकर मारपीट की घटना में छह लोग जख्मी हो गए। दरियापुर गांव में दहशत फैलाने के उद्देश्य से हवाई फायरिंग भी की गई। जख्मी लोगों में गराई विगहा के कलेंद्र पासवान, गुलगुलिया मखदुमपुर गांव के बबीता देवी, अभिनेश ठाकुर, परमानंद चौधरी, इता कुमारी तथा दरियापुर गांव के भूषण शर्मा शामिल है। सभी जख्मियों का इलाज स्थानीय प्राथमिक स... और पढ़ें »

  • हौले-हौले रफ्तार पकड़ रही सांसद आदर्श ग्राम योजना

            
    Gently picking MP Model Village SchemeUpdated on: Sat, 30 Apr 2016 09:31 PM (IST)

    जहानाबाद। प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के सांसद आदर्श ग्राम योजना के तहत स्थानीय सांसद डा. अरुण कुमार ने अक्टूबर 2014 में मखदुमपुर प्रखंड के सबसे बड़ी आबादी वाले ऐतिहासिक महत्व के धराउत गांव को गोद लिया था। एक महीने बाद वे जिले के तमाम विभाग के अधिकारियों के साथ वहां गए थे। गांव के लोगों में भी काफी उत्साह था। बड़ी सभा हुई थी, बैठक में मौजूद डीएम ने तमाम विभाग के अधिकारियों को कार्य योजना तैयार करने क... और पढ़ें »

  • हार्ड कोर नक्सली गिरफ्तार

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 09:28 PM (IST)

    जहानाबाद। पंचायत चुनाव के दौरान पुलिस द्वारा फरार अपराधियों एवं नक्सलियों के खिलाफ संचालित अभियान में हुलासगंज थाने की पुलिस को बेहतर सफलता हासिल हुई है। पुलिस ने प्रतिबंधित नक्सली संगठन भाकपा माओवादी के हार्ड कोर सदस्य सत्यदेव यादव को उसके पैतृक गांव नारायणपुर से गिरफ्तार किया है। हालांकि गिरफ्तार नक्सली को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच स्थानीय सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस के अनुसार व... और पढ़ें »

  • एसएसबी के जवानों ने किया फ्लैग मार्च

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 09:27 PM (IST)

    जहानाबाद। हुलासगंज में आगामी दो मई को होने वाले पंचायत चुनाव को लेकर स्थानीय थाने की पुलिस ने शनिवार को एसएसबी के सहयोग से दर्जन भर गांवों में फ्लैग मार्च किया। इस दौरान पुलिस ने ग्रामीणों से भयमुक्त होकर मतदान करने की अपील की। थानाध्यक्ष प्रमोद कुमार के नेतृत्व में गंभीरगंज, सुहानी विगहा, केउर, गंगापुर, दावथु, सुरजपुर, हुलासगंज बाजार समेत दर्जन भर गांवों में फ्लैग मार्च निकाला गया। इस दौरान पुल... और पढ़ें »

(News from Jahanabad, Bihar)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें