Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 24,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

जहानाबाद

सोहसा मतदान केन्द्र के पास मिला मतपत्र का बंडल

संवाद सहयोगी, कलेर अरवल प्रखंड क्षेत्र के सोहसा पंचायत के पैक्स चुनाव के दरम्यान मतदान केन्द्र से बाहर मतपत्र का फेंका हुआ बंडल प्राप्त हुआ है। जिसका क्रमांक बारह से अड़तीस बताया जा रहा है। पंचायत के राजखरसा एवं मसदपुर के ग्रामीणों ने मतपत्र के बंडल को दिखाते हुए जिलाधिकारी को आवेदन देकर चुनाव रद करने की मांग की है। डीएम ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए जांच का आदेश दिया है। डीएम को दिये गये आ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:05 AM (IST)
        

अरवल के ग्यारह व कलेर के चार परिणाम घोषित

जेएनएन, अरवल : पैक्स चुनाव को लेकर हो रहे मतगणना के दौरान अरवल प्रखंड के सभी ग्यारह पैक्सो का अध्यक्ष पद का परिणाम घोषित कर दिया गया है वहीं कलेर प्रखंड के पंद्रह पैक्सों में मात्र चार का परिणाम घोषित हुआ है। सदर प्रखंड के प्रभारी पदाधिकारी सह उपविकास आयुक्त रंजन कुमार सिन्हा ने बताया कि अबगीला पंचायत से वीर बहादुर सिंह,अमरा पंचायत से कामख्या शर्मा,खभैनी से सुरज कुमार, प्यारेचक से गणेश कुमार, परास... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:05 AM (IST)
        

दहेज हत्या मामले में सात साल का कारावास

जागरण संवाददाता जहानाबाद स्थानीय व्यवहार न्यायालय स्थित तदर्थ एडीजे प्रथम ललन राय श्रीवास्तव के न्यायालय ने दहेज हत्या के मामले में ससुर लालपति बिंद को दोषी करार देते हुए भादवि की धारा 304 बी के तहत सात साल का कठोर कारावास एवं धारा 201 के तहत दो वर्ष कारावास भुगतने का फैसला सुनाया है। उक्त आशय की जानकारी अपर लोक अभियोजक शैलेन्द्र प्रसाद सिंह ने दी। उन्होंने बताया कि इस मामले में पटना जिला के दुल... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:04 AM (IST)
        

छापेमारी में 50 लीटर महुआ शराब बरामद

जेएनएन,जहानाबाद पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर अवैध शराब के कारोबारियों के खिलाफ चलाये गये छापेमारी अभियान के तहत विभिन्न थाने की पुलिस ने आधे दर्जन जगहों पर छापेमारी कर भारी मात्रा में फूला हुआ महुआ व अन्य सामाग्रियों को नष्ट कर दिया है। पुलिस ने इन स्थानों से तकरीबन पचास लीटर महुआ शराब की बरामदगी भी की है। पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार परसविगहा थानाध्यक्ष सुभाष चंद्र प्रसाद ने गुप्त स... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:04 AM (IST)
        

अफवाह फैलाने वाले तत्वों पर रखें पैनी नजर

जागरण संवाददाता, अरवल जिला पदाधिकारी कुंवर जंगबहादुर की अध्यक्षता में आयेाजित बैठक में दीपावली, छठ व मुहर्रम को लेकर सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम किया गया है। सभी संबंधित पदाधिकारियों को अफवाह फैलाने वाले तत्वों पर पैनी निगाह रखने की हिदायत दी गयी है। आमजनों को भी ऐसे तत्वों की जानकारी देने का आहवान जिला प्रशासन द्वारा किया गया है। डीएम ने बताया कि गोपनीय सूचनाएं उपलब्ध कराने वाले लोगों का नाम भी गुप... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:04 AM (IST)
        

अवैध शराब व जुए पर पुलिस की खास नजर

जागरण संवाददाता, जहानाबाद दीपावली, छठ तथा मुहर्रम जैसे महत्वपूर्ण त्योहार को लेकर पुलिस प्रशासन काफी गंभीर है। एक ओर जहां शरारती तत्वों पर पैनी नजर रखी जा रही है वहीं अवैध शराब के धंधों को भी समाप्त करने में लगी है। इतना ही नहीं जुएरियों पर भी उसकी खास नजर है। एएसपी अभियान अनिल कुमार सिंह इस अभियान में तत्परता के साथ लगे हुये हैं। एसडीपीओ के नेतृत्व में अवैध शराब कारोबारियों पर हमले बोले जा रहे ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:04 AM (IST)
        

बारह घंटे में बरामद लूटी गयी बोलेरो

जागरण संवाददाता, जहानाबाद : पुलिस को उस समय बड़ी सफलता हाथ लगी जब उसने बारह घंटे के भीतर लूटी गयी बोलेरो गाड़ी को बरामद कर ली। इतना ही नहीं घटना में शामिल चार लुटेरों को भी दबोच लिया गया जबकि इसमें शामिल एक अन्य लुटेरे की तलाश की जा रही है। हालांकि लुटेरों की गोली से जख्मी चालक अब भी पीएमसीएच में जीवन मौत से जुझ रहा है। पुलिस ने गिरफ्तार सभी लुटेरों को जेल भेज दिया है। ्र जिन लोगों को पकड़ा गया है उ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:04 AM (IST)
        

गश्ती दल करेंगे बैंक व एटीएम की सुरक्षा

जागरण संवाददाता, जहानाबाद जिला पदाधिकारी आदित्य कुमार दास की अध्यक्षता में जिला स्तरीय सुरक्षा कमेटी की समीक्षात्मक बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में बैंकों व एटीएम की सुरक्षा के लिए गश्ती दलों को निर्देश दिया गया है। बैठक में शामिल पुलिस अधीक्षक अनसूइया रणसिंह साहू ने बताया कि थाना स्तर से निकलने वाले सभी गश्ती दलों को बैंक शाखाओं व एटीएम की सुरक्षा करते हुए असामाजिक तत्वों पर पैनी निगाह रखने का... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:04 AM (IST)
        

े देर रात तक होती रही धन की वर्षा

जागरण संवाददाता, जहानाबाद : धनतेरस को लेकर मंगलवार की देर रात तक व्यवसायिक मंडियों में धन की वर्षा होती रही। लोग महंगाई को पीछे छोड़ते हुए खरीददारी को लेकर दिन रात एक किय दिखे। इधर धनतेरस को लेकर शहर के व्यवसायिक मंडियों में अवस्थित स्वर्णाभूषण, ब‌र्त्तन, इलेक्ट्रानिक्स एवं मिठाई दुकानदारों ने अपने प्रतिष्ठानों को दुल्हन की भांति सजाकर ग्राहको का इंतजार कर रहे थे। जैसे हीं सुबह में प्रतिष्ठानों की ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 01:06 AM (IST)
        

लाइसेंस के बगैर नहीं खुलेंगे पटाखे की दुकानें

जागरण संवाददाता, जहानाबाद जिलाधिकारी आदित्य कुमार दास ने कहा कि वगैर लाइसेंस के जिले में कोई पटाखे की दुकान नहीं खुलेंगे। उन्होंने कहा कि विस्फोटक नियमावली 2008 के नियम 84 के तहत दीपावली त्योहार को देखते हुए पटाखों को रखने एवं बिक्री के लिए अस्थायी रुप से अस्थायी दुकानों को लाइसेंस निर्गत करने के लिए अपर जिला दंडाधिकारी को प्राधिकृत किया गया है। जिला पदाधिकारी आदित्य कुमार दास एवं पुलिस अधीक्षक ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 01:06 AM (IST)
        

विस्तारिक तिथि के अंतिम दिन हुआ 22 नामांकन

जागरण संवाददाता जहानाबाद पैक्स चुनाव के पांचवें चरण के लिए विस्तारिक कार्यक्रम के तह बाइस नामांकन दाखिल किये गये। मालूम हो कि छह नवम्बर को जहानाबाद मखदुमपुर, रतनी फरीदपुर प्रखंड के कुल पचास पैक्सों के लिए छह नबबंर को मतदान होना है। जिसके लिए राज्य निर्वाचन प्राधिकार द्वारा बीस एवं इक्कीस अक्टूबर को अतिरिक्त समय दिया गया था। जिला सहकारिता पदाधिकारी शम्भु सेन ने बताया कि विस्तारित नामांकन अवधि में ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 01:06 AM (IST)
        

हर हाथ में दिखा झाड़ू

जागरण संवाददाता जहानाबाद धनतेरस के अवसर पर झाडू की भी खुब खरीददारी हुयी। खरीददारी का आलम यह था कि सुबह से शाम तक हर आने जाने वाले लोगों के हाथ में झाडू दिख रहा था। क्या अमीर और क्या गरीब सभी के हाथों में झाडू समानता का बोध करा रहा था। झाडू खरीदने वालों में खासकर महिलाओं की संख्या काफी अधिक दिख रही थी। ऐसी मान्यता है कि लोग धनतेरस के दिन झाडू की खरीददारी कर साफ सफाई का संकल्प लेते हैं । इसको लेकर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 01:06 AM (IST)
        

आदेश का अनुपालन न हुआ तो आंदोलन

जागरण संवाददाता, अरवल फतेहपुर संडा महाविद्यालय के प्रबंधन कमेटी को एसडीएस द्वारा दिये गये निर्देश को समयावधि के अंतर्गत अनुपालन नहीं किये जाने के कारण अनुदान से वंचित शिक्षक व शिक्षकेत्तर कर्मियों ने नाराजगी जाहिर की है। इनका कहना है कि अगर निर्देश का अनुपालन नहीं किया गया तो आंदोलन किया जाएगा। इनका कहना है कि अगर निर्देश का अनुपालन शीघ्र नहीं किया गया तो पुन: आंदोलन किया जाएगा। शिक्षक व शिक्षके... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 01:06 AM (IST)
        

मुहर्रम जुलूस के लिए लेना होगा लाइसेंस

जागरण संवाददाता, जहानाबाद मुहर्रम पर्व को लेकर विधि व्यवस्था तथा शांति सद् भाव कायम रखने को लेकर जिलाधिकारी आदित्य कुमार दास एवं एसपी अनसुईया रणसिंह साहू ने संयुक्त आदेश जारी कर मुहर्रम जुलूस के लिए लाइसेंस लेना अनिवार्य घोषित कर दिया है। उन्होंने निर्देश दिया है कि मुहर्रम पर निकलने वाले ताजियों का जुलूस एवं अखाड़ा का मार्ग संबंधित थानाध्यक्ष इस प्रकार निर्धारित करेंगे कि दुसरे सम्प्रदाय के लोगो... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 01:06 AM (IST)
        

दामाद पर लगाया बेटी को गायब करने का आरोप

जागरण संवाददाता, जहानाबाद : शकुराबाद थाना क्षेत्र के रघुनाथगंज निवासी चिंता देवी ने प्राथमिकी दर्ज कराकर अपनी बेटी को गायब करने का आरोप दामाद पर लगाया है। चिंता देवी ने प्राथमिकी में दामाद, ससुर व सास को नामजद कर आरोप लगाया है कि उसकी बेटी गुड़िया कुमारी की शादी वर्ष 2000 में पटना जिले के जनकपुर थाना अंतर्गत चांदपुर बेला निवासी रश्मी कुमार उर्फ सोनू उर्फ पप्पु से हुई थी। शादी के बाद से ही मेरा दामा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 01:06 AM (IST)
        

कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच पैक्स चुनाव

जेएनएन,अरवल : प्रथम चरण के पैक्स चुनाव कलेर व अरवल प्रखंड में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच शांतिपूर्ण एवं भयमुक्त वातावरण में संपन्न हुआ। दोनों प्रखंडों के 61 मतदान केन्द्रों पर साठ फीसद मतदाताओं ने वोट डाले। मतदान निर्धारित समय पर प्रारंभ हुआ। कलेर प्रखंड के सोहसा एवं इसमाइलपुर मतदान केन्द्र पर अध्यक्ष पद के दो प्रत्याशियों के बीच हल्की झड़प की सूचना मिली है। सोहसा मतदान केन्द्र पर जाने के क्रम में... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 01:06 AM (IST)
        

बचपन स्कूल में दीपावली उत्सव का आयोजन

जागरण संवाददाता, जहानाबाद बचपन ए प्ले स्कूल के प्रांगण में मंगलवार को दीपावली की पूर्व संध्या पर दीपावली उत्सव एवं लक्ष्मी गणेश पूजन समारोह का आयोजन किया गया। इस दौरान नन्हें मुन्हें बच्चे के साथ हीं शिक्षिकाओं द्वारा भी धुमधाम के साथ दीपावली उत्सव मनाया गया। मौके पर शिक्षिकाओं ने बच्चों को लक्ष्मी गणेश पूजन की महत्ता को बताते हुए सतर्कता एवं सुरक्षित तरीके से दीपावली मनाने का पाठ पढ़ाया। स्कूल क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 01:06 AM (IST)
        

नदी किनारे 20 शराब भट्ठियां ध्वस्त

जागरण संवाददाता, जहानाबाद पुलिस अधीक्षक अनसुईया रण सिंह साहू के निर्देश पर अवैध शराब कारोबारियों के खिलाफ चलाये गये विशेष अभियान के दौरान दरधा नदी किनारे स्थित झाड़ियों में संचालित बीस शराब भट्ठियो को ध्वस्त किया गया। वहीं जमीन में गाड़े गये पच्चीस ड्राम शराब को नष्ट करते हुए दस बड़े बड़े ड्राम भी बरामद किये गये। एएसपी अभियान अनिल कुमार सिंह के नेतृत्व में छह घंटे तक अभियान चलाया गया। छापेमारी की भन... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 01:06 AM (IST)
        

घोसी में चालक को गोली मारबोलेरो ले भागा

संवाद सहयोगी, घोसी जहानाबाद स्थानीय थाना क्षेत्र के पैरवा गांव स्थित फल्गु नदी पुल के समीप अपराध कर्मियों ने बोलेरो चालक को गोली मारकर जख्मी कर दिया एवं गाड़ी लेकर फरार हो गया। स्थानीय लोगों के सहयोग से चालक को इलाज के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र पहुंचाया गया। चिकित्सकों ने गंभीर स्थिति में उसे पीएमसीएच रेफर कर दिया। पुलिस लूटे गये बोलेरो की बरामदगी एवं अपराधियो की गिऱफ्तारी के लिए छापेमारी क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 01:06 AM (IST)
        

स्वच्छता से ही स्वस्थ समाज का होता है निर्माण

जागरण संवाददाता, जहानाबाद अनुमंडल कार्यालय के समक्ष मानस इंटरनेशनल स्कूल के शिक्षकों व छात्रों द्वारा स्वच्छता अभियान का संचालन किया गया। इस मौके पर अभियान का उद्घाटन करते हुए संस्था के निदेशक सह चेयरमैन प्रो. अरुण कुमार सिन्हा ने कहा कि स्वच्छता से हीं स्वस्थ समाज का निर्माण होता है। स्वच्छ वातावरण में हीं ईश्वर का भी वास होता है। जहां साफ सुथरा माहौल रहता है वहीं ईश्वर की कृपा बरसती है। इसी को... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 01:06 AM (IST)
        
(News from Jahanabad, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें