1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

जहानाबाद

मुहल्लेवासियों को बदनाम करने की कोशिश

जागरण संवाददाता, जहानाबाद ठाकुरबाड़ी मुहल्ले स्थित शिव मंदिर के प्रांगण में सोमवार को बैठक आयोजित कर चंद लोगों द्वारा सीएम का पुतला दहन कर मुहल्लेवासियों को बदनाम करने की कोशिश की कड़ी निंदा की गयी। मुहल्लेवासियों को संबोधित करते भाजपा के जिला महामंत्री सह वार्ड पार्षद रविचंद्रवंशी ने कहा कि ऐसे लोगों से हमें सावधान रहने की जरुरत है। जो इस मुहल्ले के निवासी बताकर सीएम का पुतला दहन करते हैं। इस तरह... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 09:51 PM (IST)
        

पीडि़त मानवता की सहायता को ले आगे आए लोग

जागरण संवाददाता, जहानाबाद पच्चीस अप्रैल को नेपाल एवं भारत के कई इलाकों में भूकंप से भारी तबाही मची है। और इससे लाखों लोग प्रभावित हुये हैं। सबसे बुरा हाल नेपाल का है। जहां आज तक चार हजार से अधिक लोगों की मौत होने की खबर है वहीं हजारों की संख्या में लोग खुले आसमान के नीचे भय और दहशत की जिंदगी जीने को मजबूर हो रहे हैं। ऐसे में उन्हें राशन, पानी, दवा की काफी आवश्यकता होती है। जिसको लेकर जिले में कई ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 09:51 PM (IST)
        

दिन भर जाम से बेहाल रहे लोग

जागरण संवाददाता, जहानाबाद जिला मुख्यालय में सोमवार को सुबह से देर रात तक जाम लगने का सिलसिला जारी रहा जिसके कारण लोगों को भारी फजीहत उठानी पड़ी। जाम के कारण लोग खासे परेशान दिखे। कुछ लोगों का लगन निकला जा रहा था तो किसी की आफिस छुट रही थी। हर ओर गंतव्य तक पहुंचने की अफरा तफरी मची रही। लेकिन जाम के आगे सब कोई विवश देखे गये। जिला मुख्यालय स्थित एनएच 83 एवं 110 के अलावे मेन रोड, शिवाजी पथ, निचली रोड... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 09:49 PM (IST)
        

फिर किया चरणबद्ध आंदोलन का ऐलान

जागरण संवाददाता, जहानाबाद स्थानीय इंडोर स्टेडियम में सोमवार को बिहार पंचायत नगर प्रारंभिक जिला शिक्षक संघ की बैठक में चरणबद्ध आंदोलन का ऐलान किया गया। बैठक की अध्यक्षता कर रहे संघ के अध्यक्ष शम्भु कुमार ने कहा कि सरकार के द्वारा वेतनमान के लिए एक कमेटी गठित कर देना छलावा से ज्यादा कुछ नहीं है। उन्होंने कहा कि अब ऐसे काम चलने वाला नहीं है। जब तक वेतनमान नही मिलेगा तब तक हड़ताल पर डटे रहेंगे। उन्हो... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 09:49 PM (IST)
        

दहशत से नहीं उबर रहे लोग

जागरण संवाददाता, जहानाबाद पिछले दो दिन से लगातार भूकंप के झटके झेल चुके जिलेवासी अभी भी खौफ व दहशत में जीने को मजबूर है। उनके मन के अंदर भूकंप का डर इस तरह हावी हो गया है कि तनिक सी भी आशंका पर लोग बेचैन हो उठते हैं। वहीं कई लोग आने वाले पल की जानकारी लेने को लेकर टीवी सेट के नजदीक जमे हुये हैं। लोग के मन में यह आशंका घर कर गयी है कि फिर भूकंप आने वाला है। इस बात को लेकर चर्चा और बहस का भी सिलसिल... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 09:33 PM (IST)
        

फटेहाल है राज्य परिवहन निगम का बस पड़ाव

जागरण संवाददाता,अरवल जिला मुख्यालय में अवस्थित बिहार राज्य पथ परिवहन का स्टैंड अपने फटेहाल पर आंसू बहा रही है। सरकार व विभाग के तरफ से इसके कायापलट के लिए कोई योजना अभी तक नहीं बनी है। बताते चलें कि इसका भवन लगभग 1974 के आसपास में बना था। उस वक्त आबादी भी कम थी। परंतु आज के दौर में यात्रियों की बढती संख्या को देखते हुए इस स्टैंड में शौचालय व कमरा निहायत ही जरुरी है। पहले इस स्टैंड दफ्तर में दो स... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 08:40 PM (IST)
        

शिविर में प्रशिक्षणार्थियों को मिले प्रमाणपत्र

जागरण संवाददाता, अरवल स्थानीय पंजाब नेशनल बैंक द्वारा संचालित स्वरोजगार ग्रामीण प्रशिक्षण संस्थान में सोमवार को शिविर लगाकर 31 महिला प्रशिक्षणार्थियों के बीच प्रमाण पत्र का वितरण किया गया। कार्यक्रम का नेतृत्व संस्थान के निदेशक सुदर्शन प्रसाद ने किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि आप लोगों को स्वरोजगार खड़ा करने के लिए 21 दिनों तक ड्रेस डिजाइनिंग का प्रशिक्षण दिया गया है। प्रशिक्षण प्राप्त कर आपलोग ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 08:39 PM (IST)
        

दो दिनों के भीतर भेजें क्षति की रिपोर्ट

जागरण संवाददाता, अरवल समाहरणालय के सभाकक्ष में सोमवार को जिले के अधिकारियों के साथ बैठक करते हुए प्रभारी मंत्री श्रवण कुमार ने दो दिनों के भीतर क्षति की रिपोर्ट भेजे जाने का निर्देश दिया ताकि सरकार उसके अनुसार सहायता उपलब्ध करा सके। उन्होंने कहा कि ओलावृष्टि, वर्षापात तथा शीतलहर से यदि नुकसान हुआ है तो संबंधित किसानों के क्षति की भरपाई की जायेगी। उन्होंने कहा कि प्रकृति आपदा भूकंप से जिले में क्य... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 08:39 PM (IST)
        

गर्म रहा अफवाहों का बाजार

संवाद सहयोगी मखदुमपुर जहानाबाद पिछले तीन दिनों से लोग बेचैन हैं। दहशत का माहौल बना हुआ है। अफबाहों का बाजार भी गर्म है। देर रात तक लोग जागते हैं इस भय से कि कहीं भूकंप ना आ जाए। भूकंप के झटके पे झटके से हर किसी के जेहन में दहशत का माहौल कायम हो गया है। चेहरे पे भय और मन में अनहोनी की आशंका से लोग परेशान हैं। जिसके घर काफी पुराने हैं उसके लिए तो रात क्या दिन गुजारना भी मुश्किल हो रहा है। दरअसल शन... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 08:39 PM (IST)
        

नियोजित शिक्षकों ने किया हवन

जागरण संवाददाता, अरवल बिहार राज्य नियोजित शिक्षक संघ का आंदोलन धीरे धीरे तेज होता जा रहा है। अपने आंदोलन के 19वें दिन संघ के लोगों ने राज्य सरकार की सद्बुद्धि के लिए यहां हवन किया। हालांकि इसके पूर्व स्थानीय बीआरसी भवन परिसर में भूकंप के दौरान मारे गये लोगों के प्रति दो मिनट का मौन रखा ताकि उनकी मृत आत्मा को शांति मिल सके। हवन कार्यक्रम में शामिल शिक्षकों ने कहा कि सरकार हमारी मांगों पर विचार कर... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 08:38 PM (IST)
        

मंत्री का हुआ जोरदार स्वागत

जागरण संवाददाता, अरवल प्रभारी मंत्री के रुप में यहां पहुंचे श्रवण कुमार का जिले की सीमा पर जोरदार स्वागत किया गया। जैसे हीं वे भदासी बस स्टैंड के समीप पहुंचे जदयू जिलाध्यक्ष सुभाष सिंह यादव के नेतृत्व में फूल मालाओं से लादकर उनका जोरदार स्वागत किया गया। मंत्री ने अपने नेताओं तथा कार्यकर्ताओं से विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुट जाने की अपील की। उन्होंने कहा कि विपक्षी दलों द्वारा तरह तरह की भ्रांत... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 08:38 PM (IST)
        

हथियार के बल पर घर में घुसकर दो लाख लूटे

जागरण संवाददाता, जहानाबाद : नगर थाना क्षेत्र के आदर्श नगर मुहल्ले में रविवार की रात हथियारबंद अपराधियों ने झारखंड पुलिस के जवान के घर दो लाख से अधिक की संपत्ति लूट ली। इस घटना से मुहल्ले में दहशत व्याप्त है। घटना की जानकारी मिलते हीं पुलिस मौके पर पहुंचकर मामले की छानबीन की। घटना की जानकारी देते हुए गृह स्वामी की पत्‍‌नी सुनिता देवी ने बताया कि रात्रि साढ़े बारह बजे सीढ़ी लगाकर अपराधी घर में घु... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 08:37 PM (IST)
        

करपी में गला रेतकर वृद्ध की हत्या

संवाद सहयोगी, करपी अरवल स्थानीय थाना क्षेत्र के नादी गांव निवासी कपिल महतो 65 वर्ष की हत्या सोमवार की दोपहर कुदाल से गला काटकर कर दी गयी है। वह बारह माइल पथ के समीप अवस्थित रंजन ईट उद्योग के निकट अपने बगीचे में आम के पेड़ की रखवाली कर रहा था। जैसे हीं उसके परिजनों को इस घटना की जानकारी मिली बड़ी संख्या में लोग वहां पहुंच गये। इसी बीच डीएसपी संजय भारती तथा थानाध्यक्ष सुशांत कुमार वहां पहुंचे। उनलोगो... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 08:36 PM (IST)
        

माध्यमिक शिक्षक का धरना 13वें दिन भी जारी

जागरण संवाददाता, जहानाबाद समान कार्य के लिए समान वेतन एवं सेवा शर्त की मांग को लेकर माध्यमिक शिक्षक संघ द्वारा तेरहवें दिन भी मूल्यांकन केन्द्र के समक्ष धरना दिया गया । धरना की अध्यक्षता करते हुए संघ के अध्यक्ष जर्नादन प्रसाद सिंह ने कहा कि जब तक मांगे पूरी नहीं होती है तब तक आंदोलन जारी रहेगा। जिला सचिव मिथिलेश्वर कुमार ने सरकार की हठधर्मिता पर आश्चर्य व्यक्त करते हुए कहा कि अब मजबूरी में शिक्षक... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 08:36 PM (IST)
        

मंडल कारा के बंदियों का बेमियादी अनशन

जागरण संवाददाता, जहानाबाद जेल प्रशासन पर ज्यादती का आरोप लगाते हुए मंडल कारा के सभी बंदी सोमवार से अनिश्चितकालीन आमरण अनशन पर चले गये हैं। बंदियों द्वारा खाना का बहिष्कार किया गया। बंदियों का कहना है कि जबतक जेल आइजी तथा डीएम नही आयेंगे तबतक अनश्सन जारी रहेगा । प्रभारी जेल अधीक्षक ललित कुमार ने इस संदर्भ में बताया कि आमरण अनशन कर रहे बंदियों से अनशन तुड़वाने के लिए वार्ता किया जा रहा है। वार्ता के... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 08:36 PM (IST)
        

बिजली की आंख मिचौनी से परेशानी बढ़ी

संवाद सहयोगी,मोदनगंज जहानाबाद प्रखंड क्षेत्र के लोगों की बिजली की आंख मिचौनी से परेशानियां बढ़ गयी है। ग्रामीण बताते हैं कि आधे क्षेत्र बिजली रहती है तो आधे क्षेत्र मे अंधेरे में डूबा रहता है। पावर सब स्टेशन में कार्यरत कर्मचारियों क मनमानी के कारण ऐसा होता है। कर्मचारियों का कहना है कि जर्जर तार रहने के कारण ही विद्युत आपूर्ति में बाधा होती है। जर्जर तार रहने के कारण हीं तार टूटकर गिरते रहते... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 08:16 PM (IST)
        

कर्मियों को सरकारी आवास की दरकार

संवाद सहयोगी, करपी अरवल सोनभद्र वंशी सूर्यपुर प्रखंड कार्यालय के कर्मचारी भवन की कमी के कारण दर-दर की ठोकरें खाने पर मजबूर हैं। इनका सुधि लेने वाला कोई नहीं है। ये किसी तारणहार के बाट जोह रहे हैं। वैसे तो प्रखंड मुख्यालय वंशी में है लेकिन अनेक कठिनाईयों के कारण इसका संचालन कभी करपी तो कभी वंशी में किया जाता है। विदित हो कि उक्त प्रखंड का 25 अक्टूबर 1994 को तत्कालीन मुख्यमंत्री लालू प्रसाद के द्वा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 08:16 PM (IST)
        

धड़ल्ले से हो रही मिलावटी तेल की बिक्री

जागरण संवाददाता,अरवल शहर सहित ग्रामीण क्षेत्रों की दुकानों में इन दिनों मिलावटी सरसों तेल की बिक्री धड़ल्ले से की जा रही है। शुद्ध सरसों के तेल के नाम पर लोगों को ठगा जा रहा है। वहीं मिलावटी तेल की बिक्री कर दुकानदार अधिक कमाई कर रहे हैं। पसीने की कमाई खर्च कर गरीब सरसों तेल तो खरीद रहे हैं लेकिन उन्हें शुद्ध सरसों के नाम पर मिलावटी तेल दिया जा रहा है। कमरतोड़ महंगाई की मार से गरीब परेशान हैं। वह... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 08:15 PM (IST)
        

बिना हेमलेट के दौड़ रहे दो पहिये वाहन

जागरण संवाददाता,अरवल, बिना हेमलेट पहने दो पहिये वाहनों को बेखौफ सड़कों पर दौड़ाए जाने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। नतीजतन हर समय दुर्घटना की आशंका बनी रहती है। मिली जानकारी के अनुसार परिवहन विभाग और पुलिस प्रशासन की उदासीनता का ही परिणाम है कि लोग बेखौफ हो बिना हेमलेट पहने ही सड़कों पर फर्राटे के साथ वाहनों को तेज गति से दौड़ाते रहते हैं। एक ओर जहां वे स्वयं सुरक्षित नहीं चल रहे हैं वहीं ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 08:14 PM (IST)
        

पनिहास से ग्रेनाईड की मूर्तियां बरामद

संवाद सहयोगी, काको जहानाबाद थाना मुख्यालय स्थित पनिहास से पुलिस ने सोमवार को ग्रेनाईड पत्थर से निर्मित भगवान हनुमान, गणेश तथा शिव लिंग की मूर्तियों की बरामदगी की है। थानाध्यक्ष अमरेन्द्र कुमार ने बताया कि उन्हें ग्रामीणों ने सूचना दी थी कि पनिहास में मूर्तियां फेंकी हुयी हैं। सूचना के आधार पर वहां जाकर देखा कि तीनों मूर्तियां काले रंग के पत्थर से बनी हुयी है जो काफी पुरानी है। थानाध्यक्ष ने बताया... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 07:23 PM (IST)
        
(News from Jahanabad, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें