Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 02,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

जहानाबाद

शिक्षकों का गैर आवासीय प्रशिक्षण आरंभ

संवाद सहयोगी मखदुमपुर जहानाबाद नव नियोजित टीईटी पास शिक्षकों का तीस दिवसीय प्रशिक्षण सोमवार से प्रारम्भ हो गया। तीस-तीस शिक्षकों का गैर आवासीय यह प्रशिक्षण कार्यक्रम बीआरसी मखदुमपुर तथा सीआरसी कायमगंज में आयोजित किया गया है। जहां ट्रेनर द्वारा उन्हें प्रशिक्षण दिया जा रहा है। इस प्रशिक्षण कार्यक्रम का उद्घाटन सोमवार को प्रखण्ड शिक्षा पदाधिकारी योगेन्द्र कुमार ने द्वीप प्रज्जवलित कर किया। प्रशि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 01:06 AM (IST)
        

नप में कराया जाए ड्रेस कोड का अनुपालन

जागरण संवाददाता, अरवल जिला पदाधिकारी कुंवर जंगबहादुर ने सोमवार को नगर परिषद कार्यालय का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान कई कर्मियों के अनुपस्थित रहने पर डीएम ने नाराजगी व्यक्त करते हुए कार्यपालक पदाधिकारी को नियमित उपस्थिति सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया। इस दौरान उन्होंने सफाई कर्मियों को ड्रेस कोड का अनुपालन कराने की हिदायत देते हुए कार्यपालक पदाधिकारी को कई आवश्यक निर्देश दिया। निरीक्षण ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 01:05 AM (IST)
        

बेरोजगारों के लिए खुलेंगे अतिरिक्त काउंटर

जागरण संवाददाता, अरवल : पुलिस अधीक्षक डा परवेज अख्तर ने सोमवार को आरटीपीएस कार्यालय का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान अभ्यर्थियों की भीड़ को देखते हुए उन्होंने अतिरिक्त काउंटर खोलने का आदेश दिया। उन्होंने बताया कि सेना बहाली रैली को लेकर बेरोजगार युवकों को किसी प्रकार की परेशानी नहीं हो इस उद्देश्य से अतिरिक्त काउंटर खोलने का आदेश दिया गया है। काफी भीड़ रहने के कारण दुर दराज से आने वाले युवकों को ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 01:05 AM (IST)
        

बख्शे नहीं जायेंगे गरीबों के निवाले छीनने वाले

जागरण संवाददाता, अरवल : समाहरणालय के सभाकक्ष में जिला पदाधिकारी कुंवर जंगबहादुर की अध्यक्षता में सोमवार को आपूर्ति विभाग के कार्यो की समीक्षा की गयी। इस दौरान डीएम ने सभी जविप्र विक्रेताओं को हिदायत देते हुए कहा कि गरीबों के निवाले छीनने वालों पर सख्त कार्रवाई होगी। सभी दुकानदार निर्धारित समय पर अनाज का उठाव करें एवं निर्धारित मात्रा में उचित मूल्य पर लाभुकों के बीच वितरण करें। शिकायत मिलने पर जवि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 01:05 AM (IST)
        

भीड़ ने निर्वस्त्र कर पाकेटमार को पीटा

जागरण संवाददाता, जहानाबाद : पटना-गया राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 83 पर अवस्थित सदर थाना क्षेत्र के पंजाब नेशनल बैंक के समीप सोमवार को एटीएम से पैसा निकाल कर वापस लौट रहे एक सेवानिवृत्त शिक्षक के पाकेट मारे जाने का प्रयास कर रहे एक युवक को पीटते पीटते निर्वस्त्र कर दिया गया। आक्रोशित भीड़ ने उसे दौड़ा दौड़ा कर पीटा। जैसे ही इस घटना की जानकारी नगर थानाध्यक्ष नागेन्द्र सिंह पहुंचे। यदि समय पर पुलिस नहीं प... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 01:05 AM (IST)
        

बिजली की मांग को ले सड़क

संवाद सहयोगी, रतनी फरीदपुर जहानाबाद : विगत छह अगस्त को बिजली की मांग को लेकर सड़क जाम कर रहे शकुराबाद थाना क्षेत्र के पहाड़ी विगहा के महादलितों को सोमवार को फिर सड़क पर उतरना पड़ा। बड़ी संख्या में महादलित परिवार के लोग सड़क पर उतर गये और शकुराबाद- बभना मुख्य मार्ग को जाम कर दिये। तकरीबन ग्यारह बजे दिन से आरंभ हुआ सड़क जाम संवाद प्रेषण तक जारी था। जाम की सूचना मिलते हीं बीडीओ मनोज कुमार श्रीवास्तव, बिजली ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 01:05 AM (IST)
        

किसान सभा ने चलाया जनसंपर्क अभियान

जागरण संवाददाता जहानाबाद : बिहार राज्य किसान सभा की एक टीम ने जिला सचिव जगदीश प्रसाद के नेतृत्व में जिले के कई प्रखंडों में सोमवार को जनसंपर्क अभियान चलाया। इस दौरान किसानों के ज्वलंत समस्याओं पर चर्चा हुई। उन्होंने कहा कि यूरिया की आपूर्ति में मनमानी हो रही है। पदाधिकारी और थोक विक्रेताओं की मिली भगत से किसानों को यूरिया खाद महंगे दर पर खरीदने को विवश होना पड़ रहा है। यूरिया की सरकारी कीमत 287 रुप... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 01:05 AM (IST)
        

14 वर्ष बाद भी जिले को मौलिक संसाधन नहीं

जागरण संवाददाता, अरवल : रेल लाइन, व्यवहार न्यायालय व सिंचाई सहित अन्य समस्याओं को लेकर वाम लोकतांत्रिक दलों का कार्यकर्ता कन्वेंशन भाकपा कार्यालय में संपन्न हुआ। कन्वेंशन में वक्ताओं ने कहा कि अरवल को जिला बने चौदह वर्ष बीत गये। इसके बावजूद यह जिला विकास के कई मौलिक संसाधनों से वंचित है। चाहे सामाजिक न्याय की सरकार हो या न्याय के साथ विकास की सरकार, किसी ने भी अरवल के साथ न्याय नहीं किया। अब तक न ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 01:05 AM (IST)
        

भूख हड़ताल पर बैठे किसान

जागरण संवाददाता, जहानाबाद अखिल भारतीय किसान सभा के आहवान पर किसान सभा इकाई के बैनर तले सोमवार को समाहरणालय के समक्ष किसानों ने चौबीस घंटे का भूख हड़ताल शुरु किया। भूख हड़ताल की शुरुआत पूर्व सांसद रामाश्रय प्रसाद सिंह ने अठाइस अनशनकारियों को माला पहनाकर किया। इस अवसर पर उपस्थित धरनार्थियों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि सरकार किसानों के हित के बारे में कभी नहीं सोंचती है। इसी के वजह से किसान आ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 01:05 AM (IST)
        

शौचालय के पैसे डकारने वाले तीन एनजीओ पर प्राथमिकी का निर्देश

जागरण संवाददाता, अरवल जिला पदाधिकारी कुंवर जंगबहादुर ने स्वच्छता अभियान के तहत शौचालय निर्माण की राशि डकारने वाले तीन स्वयंसेवी संस्थाओं पर प्राथमिकी दर्ज करने का आदेश दिया है। डीएम ने बताया कि जिले के विभिन्न महादलित बहुल गांवों से शौचालय निर्माण की राशि हड़पने का आरोप लगाया जा रहा था। इसकी जांच जिला स्तरीय टीम द्वारा करायी गयी। जांच के दौरान मामले को सही पाये जाने पर स्वयंसेवी संस्था मगध समाज कल... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 01:05 AM (IST)
        

भवन निर्माण को ले नप की बैठक

जागरण संवाददाता, जहानाबाद नगर सरकार भवन के निर्माण को लेकर रविवार को नगर परिषद कार्यालय में बैठक आयोजित की गयी। मुख्य पार्षद देवकली देवी की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में भवन निर्माण की महत्ता पर चर्चा हुयी। चर्चा के दौरान यह बात प्रकाश में आयी कि दरधा नदी स्थित बक्शा फैक्ट्री के समीप जहां भवन निर्माण होना था वह जमीन विवादित होने के कारण न्यायालय में मुकदमा लंबित है। बैठक में यह निर्णय लिया गया कि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 11:25 AM (IST)
        

ट्रैक्टर का गुल्ला टूटने से लगा जाम

जागरण संवाददाता, जहानाबाद : जिला मुख्यालय स्थित एनएच 110 पर राजाबाजार रेलवे पुल के नीचे शनिवार को एक ट्रैक्टर का गुल्ला टूट जाने से यातायात का परिचालन घंटो बाधित हो गया। गुल्ला टूट जाने के कारण पुल के दोनों ओर वाहनों की लंबी कतारें लग गई। काफी मशक्कत करने के बाद ट्रैक्टर के गुल्ले को बदलने के उपरांत इस मार्ग पर परिचालन शुरू कराया जा सका। इस दौरान इस मार्ग से होकर गुजरने वाले लोगो को भारी फजीहत का ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 01:52 AM (IST)
        

सेना भर्ती रैली तीन से, तैयारी पूरी

जागरण संवाददाता, जहानाबाद : स्थानीय हवाई अड्डा मैदान में तीन से तेरह सितम्बर तक संचालित होने वाली सेना भर्ती रैली की सारी तैयारी पूरी कर ली गई है। शनिवार को जिलाधिकारी आदित्य कुमार, एसपी आदित्य कुमार थल सेना के भर्ती निदेशक कर्नल राजेश यादव,एसडीओ मनोरंजन कुमार, एसडीपीओ जयराम शर्मा ने भर्ती स्थल पर पहुंच कर तैयारी का जायजा लिया। रैली के दौरान किसी भी प्रकार की असुविधा नहीं हो इस उद्देश्य से जिप अध्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 01:52 AM (IST)
        

कालेजों में टंगे नो इंट्री का बोर्ड

जागरण संवाददाता, जहानाबाद : जिला मुख्यालय में अवस्थित अंगीभूत तथा सरकार से संबद्ध इंटर कालेजों में नो इंट्री के बोर्ड टंग गए हैं। स्थिति यह हो गई है कि अब इंटर विज्ञान में नामांकन के लिए छात्र भटक रहे हैं। हाल हीं में राज्य सरकार ने इंटर में नामांकन के लिए सीट बढ़ाये जाने की घोषणा तो की है और छात्र उसके प्रत्याशा में भी हैं। कई कालेजों द्वारा इसके लिए पैसे भी जमा किये जा रहे हैं लेकिन तब तक छात्रो... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 01:02 AM (IST)
        

गायब मिले 12 में सात शिक्षक

घोसी जहानाबाद : प्रखंड विकास पदाधिकारी चंद्र भूषण गुप्ता ने शनिवार को जनता की शिकायत पर शाहोविगहा, उत्क्रमित मध्य विद्यालय का निरीक्षण किया जिसमें सात शिक्षक अनुपस्थित पाए गए। प्रखंड विकास पदाधिकारी ने बताया कि विद्यालय में बारह शिक्षक पदस्थापित हैं। निरीक्षण के दौरान तीन शिक्षक उपस्थित पाये गये। दो शिक्षक निरीक्षण के समय पहुंचे। शेष शिक्षक अनुपस्थित पाए गए हैं। श्री गुप्ता ने बताया कि लोगों की ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 10:33 PM (IST)
        

बिजली की मांग को ले सड़क जाम

जागरण संवाददाता,अरवल पटना-औरंगाबाद राष्ट्रीय राजमार्ग 98 पर अवस्थित बैदराबाद में बिजली आपूर्ति नियमित करने की मांग को लेकर ग्रामीणों ने सड़क जाम किया। इस दौरान आक्रोशित ग्रामीणों द्वारा टायर जलाकर यातायात व्यवस्था को बुरी तरह ठप कर दिया गया। सड़क जाम रहने से दोनों तरफ गाड़ियों की लंबी कतारें लग गयी। मौके पर पहुंचे अनुमंडल पदाधिकारी सत्येन्द्र कुमार के उचित आश्वासन के बाद सड़क जाम हटाया गया। एसडीओ ने ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 10:57 AM (IST)
        

जमीनी विवाद को ले किसान पर जानलेवा हमला

संवाद सहयोगी, रतनी फरीदपुर जहानाबाद : शकुराबाद थाना क्षेत्र के सलारपुर गांव में गुरुवार की शाम जमीनी विवाद को लेकर एक पक्ष ने जान मारने के उद्देश्य से कृष्णा प्रसाद पर देशी पिस्तौल से फायर कर दिया। संयोगवश गोली मिस फायर हो गयी और उसकी जान बच गयी। किसान ने हमलावरों से पिस्तौल छीनकर पुलिस को सौंप दी है। इस सिलसिले में कृष्णा प्रसाद के बयान के आधार पर गांव के ही दो लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायी... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 10:57 AM (IST)
        

विकास योजनाओं का प्राक्कलन बनाने का निर्देश

जागरण संवाददाता, जहानाबाद : लघु जल संसाधन विभाग ने कार्यपालक अभियंता लघु सिंचाई प्रमंडल जहानबाद को विभिन्न योजनाओं के जीर्णोद्धार के लिए प्राक्कलन बनाने का निर्देश दिया है। उन्होंने लघु सिंचाई प्रमंडल के कार्यपालक अभियंता को निर्देश दिया है कि विधायक अभिराम शर्मा द्वारा जहानाबाद विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत विभिन्न आहर पइन यथा गहुआ बांध, कखौरा बांध, सेंधवा वियर के निर्माण कराये जाने हेतु लघु जल संस... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 10:57 AM (IST)
        

मंजर इमाम अध्यक्ष व विश्वनाथ गुप्ता बने सचिव

जागरण संवाददाता, जहानाबाद फुटपाथ दुकानदार संघ के बैनर तले शुक्रवार को स्थानीय बाजार समिति के प्रांगण में फुटपाथी मजदूरों की बैठक आयोजित की गई। बैठक में ग्यारह सदस्यीय मार्केट कमेटी का गठन किया गया। जिसका अध्यक्ष मंजर इमाम को बनाया गया जबकि रामेश्वर दास उपाध्यक्ष, विश्वनाथ प्रसाद गुप्ता को सचिव, मंजू देवी को सह सचिव, राजेश पासवान को कोषाध्यक्ष चुना गया। वहीं असगर खातुन, कमला देवी, देवंती देवी, मो ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 10:57 AM (IST)
        

फरार पूर्व मुखिया गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, अरवल : वर्षो से फरार चल रहे प्यारेचक के पूर्व मुखिया धर्मेन्द्र यादव को पुलिस ने नाटकीय ढंग से गिरफ्तार कर लिया है। उक्त आशय की जानकारी देते हुए डीएसपी संजय भारती ने बताया कि पूर्व मुखिया पर नगर थाने के अलावा महेन्दिया सहित विभिन्न थानों में आधे दर्जन मामले दर्ज हैं। वह मजदूर किसान संग्राम समिति तथा पीपुल्सवार का सक्रिय सदस्य रहा है। मुखिया की गिरफ्तारी के लिए पुलिस लंबे समय से प्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 10:57 AM (IST)
        
(News from Jahanabad, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें