Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 02,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

जहानाबाद

सरकार उपवास पर

संवाद सहयोगी, करपी अरवल चालीस साल तक किसानों को लूटने एवं ठगने वाले कांग्रेसी पद यात्रा कर रहे हैं तो नीतीश सरकार उपवास पर बैठ कर नाटक करने में लगी हुई है। उक्त बातें प्रेस वार्ता में स्थानीय सांसद डा अरुण कुमार ने कर्ह। पांच अप्रैल को रालोसपा द्वारा पटना में आयोजित महारैली की सफलता के लिए करपी एवं वंशी प्रखंड के गांवों में जनसंपर्क अभियान के पश्चात आयोजित प्रेस वार्ता में सांसद ने कहा कि नौ संशो... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Apr 2015 04:02 AM (IST)
        

सेवानिवृत्त शिक्षक को विदाई

जेएनएन, जहानाबाद : उत्क्रमित मध्य विद्यालय गोडिहा में सेवानिवृत शिक्षक अखिलेश शर्मा के सम्मान में विदाई समारोह का आयोजन किया गया। मौके पर प्रधानाध्यापक कमलकिशोर शर्मा ने कहा कि अपने सेवा काल में शिक्षक श्री शर्मा ने शिक्षा को ले हमेशा गंभीर होते हुए गुणवत्तापूर्ण शिक्षण की पहल की। इसी का प्रतिफल है कि इस विद्यालय के अधिकतर छात्र-छात्राएं मेधावी हैं। शर्मा के अथक प्रयास के कारण विद्यालय का शैक्षण... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Apr 2015 04:00 AM (IST)
        

किसानों का धरना

संवाद सहयोगी, हुलासगंज जहानाबाद सामाजिक कार्यकर्ता और किसान मणिभूषण शर्मा के नेतृत्व में किसानों ने मंगलवार को प्रखंड परिसर के समक्ष अनिश्चित कालीन धरना पर बैठ गए। इस मौके पर किसानों ने कहा कि सरकार और प्रशासन के बेरुखे रवैये से किसानों कि हालात मजदूरों से भी बदतर हो गई है लेकिन इनका कोई सुधि लेने वाला नहीं है। मणिभूषण शर्मा ने बताया कि किसानों की कुछ मागे हैं जिन्हें प्रशासन द्वारा अनसुना किया ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Apr 2015 03:59 AM (IST)
        

खेल से मिलती अनुशासन की सीख

संवाद सहयोगी, करपी अरवल मुख्यालय स्थित हंसराजवाग खेल मैदान पर आयोजित महासंग्राम क्रिकेट टूर्नामेंट का उद्घाटन मुम्बई ट्रेड यूनियन के नेता राजेन्द्र यादव ने किया। उपस्थित खेल प्रेमियों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि यदि खिलाड़ी अनुशासित होकर मन लगाकर खेलेंगे तो सभी खेल प्रेमी उनकी प्रशंसा करेंगे। क्योंकि क्रिकेट एक ऐसा खेल है कि बैट्स मैन को उस पारी में सिर्फ एक ही बार मौका मिलता है। जिसमें वह... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 09:28 PM (IST)
        

इंडोर स्टेडियम से लाभान्वित होंगे नगरवासी

जागरण संवाददाता, जहानाबाद : साक्षरता भवन परिसर में इंडोर स्टेडियम का उद्घाटन संयुक्त रुप से जिलाधिकारी आदित्य कुमार दास एवं एसपी आदित्य कुमार ने किया। इस मौके पर डीएम ने कहा कि इंडोर स्टेडियम से नगरवासियों को काफी लाभ मिलेगा। खेलों को विकसित करने के उद्देश्य से इस स्टेडियम का निर्माण कराया गया है। खेलकूद के साथ हीं सामाजिक कार्यो का भी आयोजन इस स्टेडियम में होगा। डीएम ने कहा कि जिला प्रशासन विका... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 09:20 PM (IST)
        

अनुदान के लिए दें आन लाइन आवेदन

जागरण संवाददाता, अरवल सदर प्रखंड परिसर में सप्ताहिक बैठक के दौरान कृषि पदाधिकारी ने किसानों को अनुदान के लिए आन लाइन आवेदन देने का आहवान किया। उन्होंने कहा कि कृषि संयंत्र एवं बीज आदि में अनुदान के लिए किसानों को आन लाइन आवेदन देने की आवश्यकता है। उन्होंने हरी चादर योजना की चर्चा करते हुए कहा कि इसमें अस्सी फीसद अनुदान का प्रावधान है। मूंग प्रभेद बीज का वितरण चार अप्रैल से किया जायेगा। इस वर्ष 83... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 09:19 PM (IST)
        

परिवार नियोजन को कार्यशाला आयोजित

जागरण संवाददाता, अरवल सिविल सर्जन कार्यालय के सभागार में सोमवार को परिवार नियोजन को ले एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया। कार्यशाला में सभी आशा फैसिलेटरों ने भाग लिया। कार्यशाला के दौरान सिविल सर्जन डा एलएम शर्मा ने कहा कि सभी आशा फैसिलेटर अपने अपने कार्य क्षेत्र में घुम घुम कर लोगों को परिवार नियोजन से होने वाले फायदे की जानकारी दें। परिवार नियोजन को लेकर आमजनों के बीच जागरुकता उत्पन्न करें... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 09:05 PM (IST)
        

मरम्मत में लापरवाही बर्दाश्त नहीं

जागरण संवाददाता, जहानाबाद लोजपा कोर कमेटी की बैठक का आयोजन जिलाध्यक्ष गोपाल शर्मा की अध्यक्षता में हुयी। बैठक में राजाबाजार रेलवे अंडर पास की मरम्मति कार्य में लापरवाही पर घोर नाराजगी व्यक्त करते हुए जिलाध्यक्ष ने कहा कि निर्माण में लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जायेगी। गुणवता के साथ निर्माण कार्य को अगर शीघ्र पुरा नहीं किया गया तो लोजपा आंदोलन करेगी। उन्होंने यह भी कहा कि जिला प्रशासन द्वारा तीस मार... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 09:01 PM (IST)
        

पुरस्कृत किए गए प्रतिभाशाली खिलाड़ी

जागरण संवाददाता, जहानाबाद : नेहरु युवा केन्द्र के तत्वावधान में तथा एवरेस्ट सोशल वेलफेयर सोसायटी ऐनवां के सौजन्य से एरोड्राम खेल मैदान में खेलकूद प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। इस दौरान जिला स्तरीय फुटबाल, बालीबाल, लंबी कूद, सौ मीटर व सोलह सो मीटर दौड़ प्रतियोगिता का आयोजन हुआ। प्रतियोगिता के अंतिम दिन उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को ट्राफी तथा प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया गया। पुरस... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 08:55 PM (IST)
        

महारैली को ले जनसंपर्क अभियान

संवाद सहयोगी मखदुमपुर जहानाबाद आगामी पांच अप्रैल को रालोसपा का पटना में आयोजित किसान नौजवान महारैली की सफलता के लिए मंगलवार को पार्टी नेताओं एवं कार्यकत्र्ताओं ने यहां के कई गांवों में जनसम्पर्क अभियान चलाया। प्रखण्ड अध्यक्ष रंजीत शर्मा ने बताया कि पार्टी नेताओं एवं कार्यकत्र्ताओं के साथ टेहटा, कुर्थाडीह, सुमेरा, मीराबिगहा, ठीकरौर एवं चिलोरी समेत दर्जन भर गांवों में जनसम्पर्क अभियान चलाकर लोगों ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 08:54 PM (IST)
        

सामाजिक समरसता से ही होगा समग्र विकास

जागरण संवाददाता, अरवल सदर प्रखंड के खानकुलीपुर में सोमवार की रात आयोजित चैता सह सांस्कृतिक कार्यक्रम का उद्घाटन करते हुए डा. सिद्धार्थ व नप के मुख्य पार्षद नित्यानंद सिंह ने कहा कि सामाजिक समरसता से हीं क्षेत्र का समग्र विकास होगा। मुख्य पार्षद ने कहा कि सांस्कृतिक कार्यक्रमों के आयोजन से आपसी एकता की प्रगाढ़ता बढ़ती है। लोग एक दूसरे से सभी भेदभाव को भुलाकर सुख दुख का साथी बनते हैं। ऐसा आयोजन प्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 08:46 PM (IST)
        

बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ विषय पर परिचर्चा

संवाद सहयोगी, मोदनगंज जहानाबाद नेहरु युवा केन्द्र के तत्वावधान में मंगलवार को प्रखंड मुख्यालय में पड़ोस युवा संसद कार्यक्रम के तहत बेटी बचाओ बेटी पढाओं समेत अन्य विषयों पर परिचर्चा का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का उद्घाटन संजीव कुमार ने किया। इस मौके पर वक्ताओं ने कहा कि अगर एक बेटी को शिक्षित करेंगे तो पूरा परिवार शिक्षित होगा। वक्ताओं ने कहा कि भू्रण हत्या सबसे बड़ा अपराध है। इस पर रोक लगाना चाहि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 08:45 PM (IST)
        

बीईओ ने किया औचक निरीक्षण

संवाद सहयोगी, करपी अरवल प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी अमीन सिंह ने मंगलवार को प्रखंड क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय आजाद नगर, मध्य विद्यालय अंधराचक, राधे नगर, पाचु विगहा एवं रामपुर चाय विद्यालय का औचक निरीक्षण किया। रसोईयों के हड़ताल पर रहने के कारण अंधराचक, आजाद नगर एवं पाचु विगहा में मध्याह्न भोजन बंद पाया गया। बीईओ ने प्रभारी एवं शिक्षकों को समायानुसार विद्यालय में पहुंच कर पठन पाठन करने का निर्देश दिय... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 08:42 PM (IST)
        

किसान ने किया आत्मदाह का प्रयास

संवाद सहयोगी, करपी अरवल : धान क्रय नहीं होने से मायूस अइयारा पंचायत के रामनगर गांव निवासी किसान विजय सिंह ने मंगलवार को आत्मदाह का प्रयास किया। पहले तो उसने धान में आग लगायी उसके बाद आत्मदाह का असफल प्रयास किया। मौके पर जुटे ग्रामीणों की तत्परता से उसे बचा लिया गया। इस संदर्भ में पूछे जाने पर जिला आपूर्ति पदाधिकारी अशोक कुमार त्रिपाठी ने बताया कि ऐसी कोई जानकारी हमें नहीं मिली है। मै और सिविल एस... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 08:41 PM (IST)
        

संकीर्ण दरधा पुल पर लग रहा जाम

जागरण संवाददाता, जहानाबाद पटना-गया मुख्य सड़क स्थित दरधा पुल के संकीर्ण रहने के कारण प्रतिदिन जाम लगता है। वाहनों के आगे निकलने की होड़ में प्राय: पुल के दोनों तरफ वाहन प्रवेश करा दिये जाते हैं जिसके कारण दोनों तरफ से आवागमन बाधित हो जाता है।ट्रैफिक पुलिस के काफी मशक्कत के बाद वाहनों को आगे पीछे कर जाम हटाया जाता है। कमोवेश प्रतिदिन यही हालत रुक रुक कर उत्पन्न होते रहती है। इससे इस मार्ग पर सफर करन... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 09:52 PM (IST)
        

अरवल में भी अभाविप के बंद से परिचालन पूर्णत: ठप

जेएनएन, अरवल छब्बीस मार्च को पटना में पुलिस द्वारा छात्रों की बर्बर पिआयी किये जाने के विरोध में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के आहवान पर बंद का मिला जुला प्रभाव रहा। बंद के आहवान से दोपहर तक पटना औरंगाबाद राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 98 एवं 110 पर वाहनों का परिचालन पूर्णत: ठप रहा। लंबी दूरी की गाड़ियां कुर्था, करपी, महेन्दिया, उसरी एवं वलिदाद से नहीं खुली। फलत: लोगों को काफी कठिनाईयों का सामना करना... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 09:51 PM (IST)
        

भूमि अधिग्रहण कानून नुकसानदेह

संवाद सहयोगी, करपी अरवल भारत की कम्युनिष्ट पार्टी मा‌र्क्सवादी द्वारा विजय प्रसाद सिंह की अध्यक्षता में एक दिवसीय धरना दिया गया। धरनार्थियों को संबोधित करते हुए सीटू के जिला प्रभारी एसएम सगीर ने भूमि अधिग्रहण कानून पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि यह किसानों के लिए काफी नुकसानदेह है। केन्द्र सरकार कारपोरेट घराने को मदद कर रही है। इसका पूरजोर विरोध होना चाहिए। खाद सुरक्षा के लिए आवंटित राशि म... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 09:49 PM (IST)
        

दो लोगों पर बिजली चोरी की प्राथमिकी

संवाद सहयोगी, रतनी फरीदपुर जहानाबाद : बिजली विभाग ने सोमवार को चोरी कर बिजली का उपयोग करने वालों के खिलाफ छापेमारी अभियान चलाया। छापेमारी के क्रम में दो लोगों को नाजायज ढंग से बिजली का उपयोग करते हुए पकड़ा है। इस सिलसिले में कनीय अभियंता शम्भु कुमार के बयान के आधार पर दोनों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराकर तकरीबन दो लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया है। कनीय अभियंता श्री कुमार के अनुसार पंडूई गांव निवास... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 09:48 PM (IST)
        

स्वच्छ भारत मिशन को नहीं मिला मुकाम

जागरण संवाददाता, जहानाबाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा देश को निर्मल एवं स्वच्छ बनाये जाने का सपना जिले में पूरा होता नहीं दिख रहा है। शुरु में तो इस अभियान को लेकर होड़ सी मच गयी। राजनीतिक दल के लोगों से लेकर स्वयंसेवी संगठनों ने सफाई को लेकर हाथों में झाडू लिये सड़क पर उतर आये तो लोगों को ऐसा लगा कि प्रधानमंत्री के निर्मल भारत अभियान को मुकाम मिल गया है। लेकिन समय बीतने के साथ साथ यह अभियान ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 09:48 PM (IST)
        

भूमि अधिग्रहण के खिलाफ कांग्रेस का धरना

जागरण संवाददाता, जहानाबाद बिहार प्रदेश कांग्रेस कमेटी के आहवान पर जिला इकाई द्वारा भूमि अधिग्रहण बिल के खिलाफ एक दिवसीय धरना दिया गया। प्रखंड कार्यालय परिसर में आयोजित धरना की अध्यक्षता जिलाध्यक्ष हरिनारायण द्विवेदी ने की। इस मौके पर उन्होंने कहा कि भूमि अधिग्रहण बिल से किसान मजदूरों को काफी क्षति होगा। कांग्रेस इसके लिए सड़क से संसद तक आंदोलन चलायेगी। इस बिल के खिलाफ हस्ताक्षर अभियान भी चलाया जाय... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 09:46 PM (IST)
        
(News from Jahanabad, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें