Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 20,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

जहानाबाद

पीडि़तों को राहत राशि देगा पेंशनर समाज

जागरण संवाददाता, जहानाबाद बिहार पेंशनर समाज शाखा मखदुमपुर की बैठक मध्य विद्यालय प्रांगण में रविवार को रामाकांत तिवारी की अध्यक्षता में आयोजित की गयी। इस मौके पर जिला सचिव बैजनाथ शर्मा ने राज्य समिति के निर्णय से सदस्यों को अवगत कराया तत्पश्चात कश्मीर के पीड़ितों को राहत राशि देने का आहवान किया। राहत राशि हेतू पेंशनर समाज के सदस्यों ने सहमति व्यक्त की। इस दौरान एक दिन का पेंशन देने पर विमर्श किया ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 09:29 AM (IST)
        

आश्वासनों के बाद भी किसान मजदूरों की हालत दयनीय

जागरण संवाददाता, जहानाबाद बिहार राज्य निर्माण मजदूर यूनियन का दुसरा प्रखंड सम्मेलन रतनी फरीदपुर प्रखंड में शहीदो की याद में झंडोत्तोलन के साथ किया गया। इस दौरान यूनियन के लोगों ने दो मिनट का मौन रखकर शहीदों को श्रद्धांजलि दी। सम्मेलन का संचालन तीन सदस्यीय अध्यक्ष मंडल द्वारा किया गया। जबकि राज्य उपाध्यक्ष शिव शंकर प्रसाद ने उद्घाटन करते हुए कहा कि लगातार बीस वर्षो से आंदोलन किये जाने के बाद भी न... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 09:29 AM (IST)
        

जहानाबाद में भी भाजपाइयों ने पटाखे फोड़े

जागरण संवाददाता जहानाबाद हरियाणा एवं महाराष्ट्र में मिली जीत से उत्साहित भाजपा कार्यकर्ताओं ने रविवार देर शाम को पटाखे फोडकऱ तथा मिठाईयां बांटकर खुशी का इजहार किया। देर शाम परिणाम की घोषणा हो जाने के उपरांत जिलाध्यक्ष शशिरंजन के नेतृत्व में पार्टी कार्यकर्ताओं ने स्थानीय अरवल मोड़ पर जीत का जश्न मनाया। भाजपा कार्यकर्ता एक दुसरे को मिठाई खिलाकर जश्न मनाते दिखे वहीं पटाखे फोड़कर दीपावली भी मनायी। ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 09:29 AM (IST)
        

पुलिस भर्ती परीक्षा से 24 निष्काशित

जागरण संवाददाता, जहानाबाद केन्द्रीय चयन परिषद द्वारा रविवार को आयोजित सिपाही भर्ती परीक्षा में कदाचार के आरोप में चौबीस परीक्षार्थी निष्कासित किये गये। वहीं दुसरे परीक्षार्थी की जगह परीक्षा दे रहे पांच मुन्ना भाई भी पकड़े गये । परीक्षा में बाधा डालने के आरोप में पद्रंह लोगों को गिरफ्तार भी किया गया। बताते चलें कि केन्द्रीय चयन परिषद द्वारा आयोजित सिपाही भर्ती परीक्षा को लेकर जिला मुख्यालय में गौत... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 09:29 AM (IST)
        

सुमेटिव परीक्षा फल का प्रकाशन

जागरण संवाददाता अरवल असेम्बली आफ गाड स्कूल आफ एजुकेशन सकरी में शिक्षक अभिभावक मिलन समारोह का आयोजन किया गया। इस अवसर पर विद्यालय प्रबंधन द्वारा गुणात्मक व सकारात्मक शिक्षा पर बल देते हुए प्रथम सुमेटिव परीक्षा का परीक्षाफ का वितरण किया गया। इस मौके पर विद्यालय के निदेशक अशोक कुमार ने कहा कि इस विद्यालय के द्वारा गुणात्मक व सकारात्मक शिक्षा देने का पुरजोर कोशिश जारी है। इस विद्यालय का उद्देश्य के... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 09:29 AM (IST)
        

कलेर में संगीनों के साये में होगा पैक्स का चुनाव

संवाद सहयोगी, कलेर अरवल पुलिस अधीक्षक चंद्रिका प्रसाद ने रविवार को महेन्दिया, कलेर एवं परासी थाना क्षेत्र के कई मतदान केन्द्रों का निरीक्षण करते हुए कहा कि शांतिपूर्ण व निष्पक्ष चुनाव के लिए पुलिस प्रशासन कटिबद्ध है। उन्होंने कहा कि मतदान केन्द्रों पर सशस्त्र बल को तैनात किया जा रहा है। मोटरसायकिल सवार सशस्त्र बल मतदान केन्द्रों का भ्रमण करते रहेंगे। कमजोर वर्ग के मतदाताओं को मतदान से वंचित करने ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 09:29 AM (IST)
        

शांति व सौहार्द के साथ मनाएं दीपावली

जागरण संवाददाता, अरवल दीपावली तथा छठ पर्व को शांति तथा सौहार्दपूर्ण वातावरण में मनाये जाने के उद्देश्य से रविवार को सदर थाने में शांति समिति की बैठक आयोजित की गयी। बैठक की अध्यक्षता एसडीपीओ संजय भारती ने की। बैठक में उपस्थित जनप्रतिनिधियों तथा प्रबुद्धजनों ने किसी भी हालत में सौहार्द कायम रखने का निर्णय लिया। उनलोगों ने कहा कि वे लोग फिरकापरस्त ताकतों के मंसूबों को चकनाचूर कर देंगे। उपस्थित लोगों... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 09:29 AM (IST)
        

उत्साह के साथ मनाएं दीपावली

दीपावली दीपों का त्योहार है। उनका कहना था कि लंका विजय के उपरांत भगवान श्रीराम के अयोध्या आगमन की खुशी में दीपों का त्योहार दीपावली मनाया जाता है। उनका कहना था कि दीपावली पर्व पर मिट्टी के दीये अवश्य जलाएं। उन्होंने बताया कि दीप जलाने से हानिकारक कीड़े मकौड़े भी समाप्त होते हैं वहीं परंपरागत उद्योग धंधे करने वाले कुम्हार भाईयों की भी समृद्धि आती है। उन्होंने पूरे उत्साह के साथ प्रेम भाईचारे के माहौ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 09:29 AM (IST)
        

प्रतियोगिता को छात्राओं की टीम रवाना

जागरण संवाददाता अरवल पटना के मोइनुल हक स्टेडियम में आयोजित राज्य स्तरीय महिला खेल प्रतियोगिता में भाग लेने हेतू डीईओ कार्यालय के पास से छात्राओं को रवाना किया गया। जिला खेल पदाधिकारी नारायण कुमार ने बताया कि जिले के दो उच्च विद्यालय के कुल बारह छात्राओं को प्रतियोगिता में भाग लेने हेतू भेजा गया है। इंटर स्तरीय राजकीय कृत उच्च विद्यालय करपी से तीन तथा भागवत उच्च विद्यालय शहरतेलपा से नौ छात्राओं को... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 09:29 AM (IST)
        

प्रताड़ना से उबकर महिला ने की आत्महत्या

संवाद सहयोगी, रतनी फरीदपुर जहानाबाद परसविगहा थाना क्षेत्र के मलहचक गांव में शनिवार की रात शांति देवी 35 वर्ष नामक महिला ने प्रताड़ना से उबकर तेज जहर खाकर आत्महत्या कर ली। इस सिलसिले में मृतका के पिता व कुर्था थाना क्षेत्र के सुरा गांव निवासी राम जन्म यादव के बयान के आधार पर पति समेत चार लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है। प्राथमिकी में सूचक ने यह उल्लेख किया है कि वह पुत्री की शादी मलहच... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 09:29 AM (IST)
        

अनशनकारी की बिगड़ी हालत

जागरण संवाददाता, जहानाबाद भ्रष्टाचार विरोधी संघर्ष समिति के बैनर तले रतनी फरीदपुर प्रखंड के नारायणपुर गांव में अनशन पर बैठे अनशनकारी अनिल शर्मा की तबियत रविवार को काफी विगड़ गयी। जिसको लेकर उन्हें सदर अस्पताल जहानाबाद में विशेष इलाज को भर्ती कराया गया है। जहां उनकी स्थिति नियंत्रण मे ंबताया जा रहा है। बताते चले कि अनशनकारी भ्रष्टाचार के खात्मे एवं अतिक्रमण को हटाये जाने समेत नौ सूत्री मांगो को ले... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 09:29 AM (IST)
        

रेलवे वेंडरों ने ग्रहण की माले की सदस्यता

जागरण संवाददाता, जहानाबाद ट्रेड यूनियन एक्टू से संबद्ध अखिल भारतीय रेलवे वेंडर हाकर्स यूनियन के सदस्यों ने रविवार को भाकपा माले की सदस्यता ग्रहण की। यूनियन के जिलाध्यक्ष धीरज गुप्ता के नेतृत्व में अठासी वेंडर ने शहीद भगत सिंह नगर स्थित माले कार्यालय में पहुंचकर पार्टी जिला सचिव श्रीनिवास शर्मा, नगर सचिव संतोष केशरी कार्यालय सचिव श्याम पांडेय समेत कई अन्य वरिष्ठ नेताअेां के मौजूदगी में पार्टी की स... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 09:29 AM (IST)
        

पैक्स चुनाव में नजर नहीं आये बूथ कब्जावर

जेएनएन, जहानाबाद जिले के चार प्रखंडों में रविवार को संपन्न हुये पैक्स के चुनाव में कहीं भी बूथ कब्जा करने वाले नजर नहीं आये। कुछ छिटपुट घटनाओं को छोड़ यह चुनाव शांतिपूर्ण माहौल में संपन्न हो गया। 64 लोगों ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। नियंत्रण कक्ष प्रभारी व जिला आपूर्ति पदाधिकारी अमित कुमार ने बताया कि मतदान के दौरान कहीं से भी अप्रिय वारदात की सूचना नहीं मिली है। उन्होंने बताया कि चालीस पैक्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 09:29 AM (IST)
        

अरवल में मतदान कर्मियों को दिया प्रशिक्षण

जागरण संवाददाता, अरवल : समाहरणालय के सभाकक्ष में पैक्स चुनाव को लेकर वरीय उपसमाहत्र्ता अशोक कुमार द्वारा पर्यवेक्षकों तथा मतगणना सहायक को दो पालियों में मतगणना से संबंधित प्रशिक्षण दिया गया। प्रशिक्षण के दौरान बैलेट पेपर के पांच रंगों के बारे में विस्तृत जानकारी दी गयी। साथ ही सभी कर्मियों को बैलेट पेपर का बंडल बनाने का निर्देश दिया गया। प्रशिक्षण के दौरान बताया गया कि पहले मतगणना का कार्य अध्यक्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 09:29 AM (IST)
        

समारोह में अरवल की हो बड़ी भागीदारी

जागरण संवाददाता, अरवल : पटना के मिलर हाई स्कूल के मैदान में आगामी 21 अक्टूबर को बिहार केशरी डा. श्री कृष्ण सिंह की 127वीं जयंती में भाग लेने की अपील करते हुए पूर्व केन्द्रीय राज्य मंत्री डा. अखिलेश प्रसाद सिंह ने कहा कि इस समारोह में भी अरवल की बड़ी भागीदारी होनी चाहिए। कार्यकर्ता बैठक के बाद रविवार को परिसदन में पत्रकारों के साथ बातचीत करते हुए डा. सिंह ने कहा कि चाहे मैं जिस भी स्थिति में रहा ह... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 09:29 AM (IST)
        

आहर में डूबने से दो बच्चियों की मौत

संवाद सहयोगी, कुर्था : थाना क्षेत्र के सचई गांव में रविवार की दोपहर बाद उस समय कोहराम मच गया जब उस गांव में दो छोटी-छोटी बच्चियों के शव पास के आहर से बरामद किए गए। मृतका गांव के ही मुकेश कुमार की बेटी अंजली कुमारी 8 वर्ष तथा गया जिले के टेकारी थाना क्षेत्र के चितोखर गांव निवासी सियाराम पासवान की सात वर्षीया पुत्री तन्नु कुमारी बतायी जाती है। तन्नु अपने ननिहाल में शिवशंकर पासवान के यहां रहती थी। घट... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 09:29 AM (IST)
        

जीतने के बाद पहली बार आए सांसद

जागरण संवाददाता, अरवल : सांसद रामकृपाल यादव ने जम्हारु इमामगंज तथा मौरी पियरपुरा पंचायत के गांवों का दौरा किया। इस दौरान वे ग्रामीणों के विभिन्न समस्याओं से रुबरु हुए। चुनाव जीतने के बाद पहली बार इस क्षेत्र में आये, जहां लोगों ने उनका पुरजोर स्वागत किया। उन्होंने कहा कि आप सबों को किसी तरह की कठिनाई हों तो बेहिचक आएं। मैं सदैव आपके लिए उपलब्ध रहूंगा। इस दौरान पैगम्बरपुर, पियरपुरा, मठियापुर, रुकु... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 09:28 AM (IST)
        

बारह सूत्री मांगों को ले आशा कार्यकर्ताओ का प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, जहानाबाद बारह सूत्री मांगों को लेकर आशा कार्यकर्ता संघ द्वारा समाहरणालय के समक्ष धरना व प्रदर्शन का आयोजन किया गया। इस दौरान कार्यकर्ताओं ने सरकार से वेतनमान लागू करने, न्यूनतम मजदूरी दस हजार प्रति माह करने, सरकारी कर्मी घोषित करने, मान सम्मान की गारंटी, वर्ष 2010 के बकाये का भुगतान, आशा भवन का निर्माण,बीमा योजना का लाभ देने, बीपीएल सूची में नाम दर्ज करने आदि मांगो के समर्थन में ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 01:04 AM (IST)
        

अनशन तुड़वाने को सीएम व सांसद को सौंपा ज्ञापन

जागरण संवाददाता, जहानाबाद रतनी फरीदपुर प्रखंड के नारायणपुर गांव में पिछले बारह दिनों से नौ सूत्री मांगों को लेकर अनशन पर बैठे अनशनकारियों का अनशन शनिवार को भी जारी रहा। इधर शासन प्रशासन की कथित संवेदनहीनता से जुझ रहे उनके समर्थकों ने सागरपुर गांव जाकर समारोह स्थल पर मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी तथा स्थानीय सांसद डा. अरुण कुमार को ज्ञापन सौंपा। समर्थकों का कहना था कि जिला प्रशासन अतिसंवेदनहीन हो गय... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 01:04 AM (IST)
        

बारह अभ्यर्थियों को मिला नियोजन पत्र

जागरण संवाददाता, अरवल उमैराबाद उच्च विद्यालय में प्रखंड शिक्षक नियोजन के लिए लगाये गये कैम्प में शनिवार को बारह शिक्षक अभ्यर्थियों को नियोजन पत्र दिया गया। डीईओ रीना कुमारी ने बताया कि वर्ग एक से पांच तक के शिक्षकों के नियोजन के लिए कैम्प लगाया गया था। कलेर प्रखंड के छेयालीस रिक्त पद के लिए एक भी अभ्यर्थी नहीं पहुंचे जबकि कुर्था प्रखंड के चौहतर पदों के विरुद्ध दो अभ्यर्थियों का नियोजन किाय गया। अ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 01:04 AM (IST)
        
(News from Jahanabad, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें