Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 23,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

जहानाबाद

प्रतियोगिताएं उभारती हैं छिपी प्रतिभा

जागरण संवाददाता, जहानाबाद : पीपीएम स्कूल बेंकटेश्वर नगर में शनिवार को वार्षिक खेल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। उद्घाटन भाजपा महिला मोर्चा के प्रदेश महामंत्री इंदू कश्यप ने किया। स्कूली छात्र-छात्राओं ने सौ तथा दो सौ मीटर दौड़, लौंग व हाई जम्प, स्पून मार्बल रेस, फ्रौग जम्प वन लेग रेस, स्कीपिंग रेस, कबडडी आदि प्रतियोगिताओं में हिस्सा लिया। इस अवसर पर स्कूल के अध्यक्ष डा. एसके सुनिल ने कहा कि प्रतिय... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 10:03 AM (IST)
        

अपहरण कर युवती की गोली मारकर हत्या

संवाद सहयोगी, काको जहानाबाद : पाली थाना क्षेत्र के तेतरिया गांव में शुक्रवार की रात अपहरण कर एक युवती को गोलियों से छलनी कर दिया गया। इस सिलसिले में उसके पति मुकेश कुमार के बयान के आधार पर गांव के चार लोग सहित पांच लोगों के खिलाफ नामजद प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है। घटना की जानकारी मिलते हीं एसडीपीओ जयराम शर्मा वहां पहुंचे और घटना के बारे में जानकारी हासिल की। बताया जाता है कि मृतका रेणु देवी 27 वर... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 10:03 AM (IST)
        

ससुराल वालों ने दामाद को जिन्दा जलाया

संवाद सूत्र, नवादा : सुसराल गये युवक को जिंदा जलाये जाने का एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। घटना शुक्रवार की शाम पकरीबरावां थाना क्षेत्र के बिहटा गांव में हुई। मृतक धर्मेद्र कुमार जिले के मुफस्सिल थाना क्षेत्र के आमीपुर गांव का निवासी था। ससुराल वालों से उसके रिश्ते अच्छे नहीं थे। पुलिस मृतक युवक की पत्नी रूपी देवी उर्फ लाली और सास सोना देवी को गिरफ्तार कर ली है। जबकि आरोपी बने ससुर कारू चौहान ए... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 10:03 AM (IST)
        

कुर्सी बचाने में कामयाब रहीं जिप अध्यक्ष

जागरण संवाददाता, जहानाबाद : जिला परिषद के अध्यक्ष संगीता ंिसंह शनिवार को अपनी कुर्सी बचाने में पूरे तौर पर कामयाब हो गयी। जिलाधिकारी सह निर्वाची पदाधिकारी आदित्य कुमार दास ने इसकी अधिकारिक पुष्टि की। दरअसल जिप के तेरह सदस्यों में से घोसी के जिला पार्षद सत्येन्द्र यादव की सदस्यता समाप्त हो गयी है। 12 में से चार सदस्यों ने जिप अध्यक्ष के खिलाफ अविश्वास नोटिस देकर मतविभाजन कराये जाने की मांग की थी।... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 10:03 AM (IST)
        

लोकतंत्र व विकास के लिए जोरदार आंदोलन जरूरी

जागरण संवाददाता, जहानाबाद सदर प्रखंड के किनारी बाजार में मगध क्षेत्र स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन के अंतिम व दुसरे दिन शनिवार को भाकपा माले लिबरेशन के राष्ट्रीय महासचिव दीपंकर भट्टाचार्य ने कहा कि बिहार उन्मादी व उत्पातियों के लिए नहीं जाना जाता है। भ्रष्टाचार, महंगाई, दमन, अत्याचार, बलात्कार आदि के खिलाफ संघर्ष की उर्वर जमीन के रुप में यह जाना जाता है। उन्होंने कहा कि प्रतिक्रियावादी ताकतें पंद्रह ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 10:03 AM (IST)
        

छात्रा की हत्या में चार नामजद

संवाद सहयोगी, कुर्था : थाना क्षेत्र के सिकरिया गांव की छात्रा की हत्या के सिलसिले में गांव के हीं चार लोगों को नामजद अभियुक्त बनाया गया है। अभियुक्तों में दो महिलाएं भी शामिल हैं। प्राथमिकी मे मृतका के दादा रामनारायण सिंह ने यह उल्लेख किया है कि उसकी पौत्री का गांव के हीं कमलेश यादव के साथ प्रेम प्रसंग चल रहा था। कई बार संबंध विच्छेद करने की चेतावनी भी दी गयी थी। प्राथमिकी में यह भी उल्लेख किया ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 10:03 AM (IST)
        

छात्रा की हत्या के विरोध में बंद रहा कुर्था

संवाद सहयोगी, कुर्था : थाना क्षेत्र के सिकरिया गांव की स्कूली छात्रा की हत्या के विरोध में शनिवार को कुर्था बंद रहा। भाकपा माले लिबरेशन, शोषित समाज दल तथा एसयूसीआई के आहवान पर बंद की घोषणा के कारण व्यावसायिक प्रतिष्ठान तो बंद रहे ही वाहनों का परिचालन भी नहीं हो सका। परिचालन ठप रहने के कारण यात्रियों को कठिनाई का सामना करना पड़ा। किसी भी प्रकार की गड़बड़ी नहीं हो इसके लिए प्रशासन ने सुरक्षा के कड़े प्र... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 10:03 AM (IST)
        

स्थापना दिवस पर प्रतियोगिता का आयोजन

जागरण संवाददाता, जहानाबाद : स्वामी सहजानंद सरस्वती संग्रहालय की 34वीं स्थापना दिवस को लेकर संग्रहालय परिसर में विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जा रहा है। आगामी सात दिसम्बर को आयोजित समारोह की अध्यक्षता संग्रहालय के पदेन अध्यक्ष जिलाधिकारी आदित्य कुमार दास करेंगे। संग्रहालय के सचिव रामवरण शर्मा ने बताया कि 21 नवम्बर से हीं प्रतियोगिताओं का दौर चल रहा है। इस प्रतियोगिता में 21 विद्यालयों एवं इ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 10:03 AM (IST)
        

अस्पताल में उपलब्ध होंगी सुविधाएं

जागरण संवाददाता अरवल सदर अस्पताल में सिविल सर्जन डा ललित मोहन शर्मा की अध्यक्षता में गुणवता सुधार समिति की बैठक हुयी। बैठक में अस्पताल में मरीजों को गुणवता पूर्ण चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने पर विमर्श किया गया। सीएस ने बताया कि मरीजों को राष्ट्रीय ग्रामीण स्वास्थ्य मिशन के तहत उपलब्ध सभी सुविधाएं मुहैया करायी जाएगी। उन्होंने सभी चिकित्सकों एवं कर्मियों को तत्परता के साथ मरीजों का इलाज व सुविधा उ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 10:02 AM (IST)
        

चार सौ बासठ मतदान केन्द्रों पर विशेष शिविर आज

जागरण संवाददाता, अरवल : जिला पदाधिकारी कुंवर जंगबहादुर के निर्देश पर मतदाता पुर्ननिरीक्षण कार्य को लेकर चार सौ बासठ मतदान केन्द्रों पर रविवार को विशेष शिविर का आयोजन किया जायेगा। इस दौरान डीएम ने सभी बीएलओ को अपने अपने मतदान केन्द्रों पर उपस्थित रहने की हिदायत दी है। उन्होंने कहा कि अनुपस्थित रहने वाले लोगों पर कठोर कार्रवाई की जायेगी। विशेष शिविर के सफल संचालन के लिए डीएम द्वारा सभी प्रखंडों मे... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 10:02 AM (IST)
        

कैम्पस अम्बेसडर की बैठक में पुनिरीक्षण पर चर्चा

जागरण संवाददाता, अरवल समाहरणालय के सभाकक्ष में डीआरडीए निदेशक रीचा कमल की अध्यक्षता में कैम्पस अम्बेसडर की बैठक आयेाजित की गयी। बैठक को संबोधित करते हुए निदेशक ने कालेजों में अध्ययनरत छात्र-छात्राओं का नाम मतदाता सूची में दर्ज कराने के लिए तत्पर रहने का आहवान किया। एक जनवरी 2015 को जिनका उम्र अठारह वर्ष हो रहा है ऐसे मतदाताओं का नाम सूची में दर्ज कराने के लिए प्रपत्र छह भरा जायेगा। जिला जनसंपर्क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 10:02 AM (IST)
        

श्रद्धांजलि रथ के स्वागत को रालोसपा की बैठक

जागरण संवाददाता, अरवल चौबीस एवं पच्चीस नवम्बर को श्रद्धांजलि रथ के स्वागत को लेकर रालोसपपा की बैठक शुभाष चंद्र यादव की अध्यक्षता में आयोजित की गयी। बैठक में सदस्यता अभियान पर भी विचार किया गया। रथ के स्वागत के लिए जिलाध्यक्ष द्वारा सभी प्रखंड अध्यक्षों को भी जिम्मेदारी सौंपी गयी है। प्रत्येक प्रखंड अध्यक्ष अपने अपने प्रख्ाडों में रथ का स्वागत करेंगे। रथ औरंगाबाद जिले के देवकुंड सीमा से प्रवेश करत... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 10:02 AM (IST)
        

कार्यक्रम की सफलता का निर्णय

जागरण संवाददाता, अरवल अनुसूचित जाति जनजाति कर्मचारी संघ की बैठक स्थानीय जीए उच्च विद्यालय में भूवनेश्वर पासवान की अध्यक्षता में हुयी। बैठक में छह दिसम्बर को बाबा साहब डा. भीम राव अम्बेदक समारोह को सफल बनाने का निर्णय लिया गया। इस दौरान धन संग्रह पर भी चर्चा हुयी। बैठक में रामकृष्ण राम, भीखर रविदास, अजय रजक सहित कई लोग थे।और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 10:02 AM (IST)
        

जिप अध्यक्ष के खिलाफ अविश्वास नोटिस

जागरण संवाददाता, अरवल जिला परिषद अध्यक्ष के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने के लिए छह सदस्यों द्वारा आवेदन दिया गया है। आवेदन के माध्यम से सदस्यों ने आरोप लगाया है कि उनके द्वारा विधि सम्मत बैठक का आयोजन नहीं किया जाता है। योजनाओं के चयन में भी मनमानी की जाती है। विकास कार्य ठप है। राशि वितरण में भी आना कानी करने का आरोप लगाया गया। जिप अध्यक्ष पर निष्क्रियता का आरोप लगाते हुए सदस्यों ने स्वास्थ्य ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 10:02 AM (IST)
        

सदस्यता अभियान की प्रगति पर संतोष

जागरण संवाददाता, अरवल काग्रेस कमेटी जिला इकाई की बैठक में सदस्यता अभियान की समीक्षा की गयी। प्रदेश प्रवक्ता सह जिला प्रभारी डा. धनंजय शर्मा की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में सदस्यता अभियान की प्रगति पर संतोष व्यक्त किया गया। छब्बीस नवम्बर को प्रदेश अध्यक्ष अशोक चौधरी के आगमन को लेकर भी चर्चा की गयी। इस दौरान निसार अख्तर अंसारी, मो मोहिउद्दीन अंसारी, कामेश्वर शर्मा, बुटन शर्मा सहित कई लोग थे।और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 10:02 AM (IST)
        

छात्रा की हत्या में चार नामजद, एक गिरफ्तार

संवाद सहयोगी, कुर्था : थाना क्षेत्र के सिकरिया गांव की छात्रा की हत्या के सिलसिले में गांव के ही चार लोगों को नामजद अभियुक्त बनाया गया है। अभियुक्तों में दो महिलाएं भी शामिल हैं। पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए प्राथमिकी अभियुक्त रंजीत यादव को प्रतापपुर गांव से गिरफ्तार कर लिया। प्राथमिकी मे मृतका के दादा रामनारायण सिंह ने यह उल्लेख किया है कि उसकी पौत्री का गांव के हीं कमलेश यादव के साथ प्रेम... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 10:02 AM (IST)
        

ज्वलंत समस्याओं को लेकर उठायी जायेगी आवाज

जागरण संवाददाता, अरवल : महागठबंधन समिति की बैठक राम अवधेश सिंह की अध्यक्षता में हुयी। इस दौरान सोलह दिसम्बर को जिला पदाधिकारी के समक्ष आयोजित महाधरना को सफल बनाने पर चर्चा हुयी। धरना के माध्यम से ज्वलंत समस्याओं जैसे रेलवे लाइन का निर्माण, व्यवहार न्यायालय एवं जेल का निर्माण, महंगाई, भ्रष्टाचार, बेरोजगारी आदि को लेकर आवाज उठायी जायेगी। महाधरने की सफलता के लिए विभिन्न स्थानों पर नुक्कड़ सभा का आयोजन... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 10:02 AM (IST)
        

आरएसएस का शीत शिविर प्रारंभ

जागरण संवाददाता, जहानाबाद आरएसएस का शीत शिविर स्थानीय प्रतिभा पल्लवन स्कूल में आरंभ हुआ। जिसका विधिवत उद्घाटन संस्था के अध्यक्ष अभिराम शर्मा ने किया। मौके पर मुख्य वक्ता मोहन सिंह ने कहा कि आरएसएस दुनिया का सबसे बड़ा स्वयंसेवी संगठन है। हम समाज के सभी क्षेत्र में संगठन नहीं बल्कि समाज का संगठन करना चाहते हैं। समाज को संगठित होकर सकारात्मक दिशा में कार्य करने से राष्ट्र का पुर्ननिर्माण होगा। भारत ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 10:02 AM (IST)
        

वैवाहिक कार्यक्रम सिर्फ मानव जीवन में ही

संवाद सहयोगी, घोसी जहानाबाद प्रखंड क्षेत्र के देहुनी गांव में सताइस नवम्बर को देवी मंदिर के प्रांगण में श्रीराम विवाह महोत्सव का आयोजन किया जायेगा। महोत्सव को लेकर हो रहे प्रवचन के दौरान वैशाली के पंिडत कुशेश्वर पंडित ने कहा कि मांगलिक संस्कार केवल मनुष्य जीवन में ही होता है। अजन्मा ब्रहमा को मनुष्य रुप में आने का यही मुख्य उद्देश्य था। वंश परंपरा को कायम रखने के उद्देश्य से वैवाहिक कार्यक्रम ह... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 10:02 AM (IST)
        

एडसो ने सीएम का पुतला फूंका

जागरण संवाददाता, जहानाबाद आल इंडिया डेमोक्रेटिव स्टुडेंटस् आर्गेनाईजेशन के तत्वावधान में जिला कमेटी की ओर से शनिवार को कुर्था से हुयी एक छात्रा की निर्मम हत्या के विरोध में अस्पताल मोड़ के समीप मुख्यमंत्री का पुतला फूंका। इसके पूर्व सदस्यों ने नगर में विरोध मार्च निकाला। कार्यक्रम का नेतृत्व जिला संयोजक राजू कुमार ने किया। इस मौके पर उन्होने कहा कि पूरे राज्य में छेड़खानी , हत्या, सामूहिक दुष्कर... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 10:02 AM (IST)
        
(News from Jahanabad, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें