Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
February 01,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

जहानाबाद

सेवानिवृत्त शिक्षक को दी विदाई

जागरण संवाददाता, अरवल : स्थानीय इंटर स्तरीय बालिका उच्च विद्यालय के सभागार में शनिवार को समारोह आयोजित कर सेवानिवृत्त शिक्षक जय प्रकाश नारायण सिंह को भावभीनी विदाई दी गयी। कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रभारी प्रधानाध्यापक राजदेव राम ने की। इस मौके पर वक्ताओं ने उनके द्वारा किए गये कार्यो की सराहना की। वक्ताओं ने कहा कि श्री सिंह एक शिक्षक ही नहीं बल्कि समाजसेवी भी थे। वे हमेशा निर्धन परिवार के बच्चों ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 09:24 PM (IST)
        

स्वास्थ्य शिविर में 450 मरीजों का इलाज

संवाद सहयोगी, घोसी, जहानाबाद प्रखंड क्षेत्र के बाजीतपुर गांव में शनिवार को स्वास्थ्य शिविर का आयोजन कर 450 मरीजों का इलाज किया गया। इस अवसर पर बीस नि:शक्तों को जांचोंपरांत प्रमाण पत्र भी दिये गये। समारोह का उद्घाटन विधायक अभिराम शर्मा ने किया। जबकि इस अवसर पर सिविल सर्जन डा. दिलीप कुमार, एसडीओ मनोरंजन कुमार,बीडीओ डा. सुदर्शन कुमार, एसडीपीओ जयराम शर्मा तथा प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी अजय कुमार श्री... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 09:23 PM (IST)
        

बोलेरो ने छात्र को रौंदा, सड़क जाम

जागरण संवाददाता, जहानाबाद जहानाबाद-राजगीर स्टेट हाईवे स्थित भेलावर ओपी के भरथुआ गांव के समीप शनिवार को तीव्र गति से जा रही एक बोलेरो ने छात्र को रौंद डाला। इसके कारण घटना स्थल पर हीं उसकी दर्दनाक मौत हो गयी। जैसे ही गांव के लोगों को इस घटना की जानकारी मिली बड़ी संख्या में लोग सड़क पर उतर गये। उधर मृत बालक के घर में कोहराम मच गया। जानकारी मिलते ही जहानाबाद के बीडीओ चंद्रभूषण गुप्ता तथा ओपी अध्यक... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 09:22 PM (IST)
        

जोर शोर से चल रही सीएम के कार्यक्रम की तैयारी

संवाद सहयोगी, मखदुमपुर जहानाबाद आगामी पांच फरवरी को मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी के सुगांव आगमन को लेकर तैयारी जोर शोर से शुरु कर दी गयी है। इसी सिलसिले में शनिवार को विधायक अभिराम शर्मा ने सुगांव आकर सीएम के कार्यक्रम स्थल का मुआयना किया। यहां पहुंचे विधायक श्री शर्मा ने सुगांव खेल मैदान का जायजा लिया जहां सीएम की सभा होनी है। यहां बता दें कि आगामी पांच फरवरी को प्रसिद्ध स्वतंत्रता सेनानी एवं पूर्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 09:20 PM (IST)
        

व्यवहार न्यायालय को ले डीएम ने किया निरीक्षण

संवाद सहयोगी, कलेर अरवल जिला पदाधिकारी कुंवर जंगबहादुर ने प्रखंड परिसर स्थित किसान भवन सहित दो भवनों का निरीक्षण किया। व्यवहार न्यायालय को ले डीएम द्वारा सरकारी भवनों का निरीक्षण करते हुए अगल बगल के स्थान को अतिक्रमण मुक्त करने का निर्देश दिया गया। डीएम ने बताया कि व्यवहार न्यायालय को संचालित करने के लिए वैकल्पिक व्यवस्था के रुप में सरकारी भवनों का चयन किया जा रहा है। पटना उच्च न्यायालय के न्याया... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 09:20 PM (IST)
        

नहर के पानी से रबी फसल को भारी क्षति

संवाद सहयोगी, करपी अरवल अचानक नहर का पानी खोल देने के कारण सोनभद्र वंशी सूर्यपुर प्रखंड के कई गांवों में बाढ़ सी स्थिति उत्पन्न हो गयी है। जिसके कारण किसानों के रबी फसल पर ग्रहण लग गया है। खड़ासीन, पहरपुरा, जिंदापुर गांव के किसान सुरेन्द्र शर्मा ,दिनेश शर्मा, रामेश्वर शर्मा, अजीत शर्मा, त्रिभुवन शर्मा, राजदेव प्रसाद चंद्रवंशी, राजेश शर्मा एवं उपेन्द्र शर्मा समेत कई किसानों कई एकढ़ रबी फसल लगा खेत... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 09:19 PM (IST)
        

अतिक्रमणकारियों के खिलाफ चला अभियान

जागरण संवाददाता, जहानाबाद नगर परिषद के द्वारा अतिक्रमण के खिलाफ शनिवार को अभियान चलाकर उसे हटाया गया। नगर विकास विभाग के आदेशानुसार यह अभियान प्रत्येक सप्ताह शनिवार को चलाया जाना है। इसी को लेकर नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी नागेन्द्र नाथ एवं टैक्स दारोगा के नेतृत्व में अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया गया। स्थानीय अरवल मोड़ स्थित सब्जी मंडी के समीप अतिक्रमण किये गये जगह को जेसीबी मशीन लगाकर खाली करा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 09:18 PM (IST)
        

पुलिस कैम्प से छात्राओं की परेशानी

जागरण संवाददाता, जहानाबाद स्थानीय राजसंपोषित बालिका उच्च विद्यालय में पुलिस कैम्प बना दिये जाने से छात्राओं को अध्ययन कार्य में काफी परेशानी हो रही है। बताते चले कि इस विद्यालय में सिर्फ छात्राएं पढ़ती है। वहां फिलहाल पुलिस का कैम्प लगा दिया गया है। जिसके कारण छात्राओं को वर्ग में अध्ययन कार्य करने में कठिनाई हो रही है वहीं उनके आवागमन से पढ़ाई के समय ध्यान भी भंग हो रहा है। स्कूल में पुलिस की उप... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 09:13 PM (IST)
        

मानदेय के अभाव में शिक्षकों के समक्ष संकट

संवाद सहयोगी, करपी अरवल नवनियोजित एवं पूर्व के नियोजित शिक्षकों को पिछले कई माह से मानदेय का भुगतान नहीं होने से इनलोगों को समक्ष घोर आर्थिक संकट उत्पन्न हो गयी है। सबसे ज्यादा कठिनाईयों का सामना टीईटी पास कर नवनियोजित हुये। शिक्षकों को करना पड़ रहा है। जिन्हें विद्यालय में योगदान दिये चार से सात माह हो गये। लेकिन उन्हें मानदेय के नाम परएक फुटी कौड़ी भी नहीं मिली है। इनमे वैेसे भी नियोजित शिक्षिका ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 09:09 PM (IST)
        

दहेज हत्या में पति को उम्र कैद

जागरण संवाददाता, जहानाबाद स्थानीय व्यवहार न्यायालय स्थित एडीजे चतुर्थ आरएन त्रिपाठी के न्यायालय ने दहेज हत्या मामले में दोषी पति, सास व ससुर के सजा की बिंदू पर सुनवाई करने के उपरांत पति को भादवि की धारा 304बी के तहत आजीवन कारावास तथा सास व ससुर को दस दस साल की कठोर कारावास की सजा सुनायी। बताते चले कि न्यायालय ने इस मामले में पति राजू साव,ससुर गुप्तेश्वर साव तथा पार्वती देवी को हत्या मामले में दोष... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 09:08 PM (IST)
        

हत्या मामले में न्यायालय ने सुनाया फैसला

जागरण संवाददाता, जहानाबाद : तदर्थ न्यायाधीश चतुर्थ ललन लाल श्रीवास्तव के न्यायालय ने शुक्रवार को हत्या के मामले की सुनवाई करते हुए आरोपित प्रीतम साव को भादवि की धारा 304बी के तहत दोषी करार देते हुए दस साल का कठोर कारावास तथा पच्चीस हजार रुपये अर्थदंड भुगतने का फैसला सुनाया। इस मामले की जानकारी देते हुए अपर लोक अभियोजक देवनंदन सिंह ने बताया कि नवादा जिले के मुस्कौर थाना क्षेत्र के मेढकुटी गांव निवा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 09:08 PM (IST)
        

पच्चीस क्विंटल जावा महुआ बरामद

संवाद सहयोगी, कलेर अरवल पुलिस अधीक्षक मानव जीत सिंह ढिल्लो के निर्देश पर चलाये गये अभियान के दौरान शनिवार को पच्चीस क्विंटल जावा महुआ के साथ दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इस दौरान पुलिस ने एक पिकअप वैन को भी जब्त किया गया है। एसपी श्री ढिल्लो ने बताया कि उन्हें यह गुप्त सूचना मिली थी कि हरिहरगंज से पिकअप वैन संख्या बीआर 01एपी-8036 पर पच्चीस क्विंटल जावा महुआ पटना ले जाया जा रहा है। एसपी ने ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 09:07 PM (IST)
        

पीएनबी शाखा ने उपलब्ध कराए पंखे

संवाद सहयोगी, करपी अरवल मुख्यालय स्थित इंटर स्तरीय उच्च विद्यालय को पंजाब नेशनल बैंक शाखा पुराण द्वारा दस पंखे उपलब्ध करवाया गया। शाखा प्रबंधक नंदकिशोर प्रसाद सिंह ने इस मौके पर कहा कि कुछ ही दिनों में गर्मी का आगमन हो जायेगा। गर्मी एक ऐसा मौसम है जो बच्चों को पढ़ाई करते समय काफी ही परेशानी होती है। बच्चों को पढ़ते समय गर्मी से निजात पाने के लिए एक हाथ में किताब तो दूसरे हाथों में पंखा पकड़ना पड़ता... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 09:07 PM (IST)
        

बाजीतपुर का होगा समुचित विकास

संवाद सहयोगी, घोसी जहानाबाद अपने पैतृक गांव बाजीतपुर के समुचित विकास की घोषणा करते हुए विधायक अभिराम शर्मा ने कहा कि इस भूमि पर जन्म लेने के कारण उनका यह फर्ज बनता है। इसके पूर्व विधायक श्री शर्मा तथा पूर्व विधायक कृष्णनंदन वर्मा ने संयुक्त रुप से मध्य बिहार ग्रामीण बैंक शाखा का उद्घाटन किया। विधायक ने कहा कि सरकार ने न सिर्फ प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र की स्वीकृति प्रदान की है बल्कि उसके भवन निर्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 09:06 PM (IST)
        

टिकट काउंटर का होगा आधुनिकीकरण

जागरण संवाददाता, जहानाबाद दानापुर मंडल के डीआरएम नरेन्द्र कुमार गुप्ता ने शनिवार को पटना-गया रेलखंड स्थित सभी स्टेशनों का निरीक्षण किया। इस दरम्यान वे जहानाबाद प्लेटफार्म का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान प्लेटफार्म एवं स्टेशन परिसर में लगी गंदगी के अम्बार को देखकर उपस्थित पदाधिकारियों को फटकार लगायी साथ हीं प्लेटफार्म तथा स्टेशन परिसर को चकाचक बनाने का निर्देश दिया। इस दरम्यान वे टिकट काउंटर प... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 09:05 PM (IST)
        

महज खानापूर्ति न बने शिविर : डीएम

जागरण संवाददाता, जहानाबाद जिलाधिकारी आदित्य कुमार दास ने शनिवार को जिले के आलाधिकारियों एवं तकनीकी पदाधिकारियों की विशेष बैठक बुलाकर रविवार को धराउत में आयोजित शिविर एवं रात्रि विश्राम कार्यक्रम की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि यह कार्यक्रम मुख्यमंत्री के आदेश के अनुपालन में किया जा रहा है। इसे महज खानापूर्ति नही समझें। उन्होंने कहा कि मेरी दिली इच्छा है कि यह कार्यक्रम गांव के समेकित विकास में अहम... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 09:03 PM (IST)
        

मांगों को ले आंदोलन तेज करेंगे वेंडर

जागरण संवाददाता, जहानाबाद अखिल भारतीय रेलवे वेंडर हाकर्स यूनियन शाखा पटना-गया रेलखंड के बैनर तले शनिवार को यदुनंदन महतो सेवा संस्थान भवन में रेलवे वेंडर का कैडर कन्वेंशन संपन्न हुआ। कन्वेंशन की अध्यक्षता धीरज गुप्ता ने की। वक्ताओं ने कहा कि केन्द्र व राज्य की सरकार हमारी मांगों पर पुरी तरह चुप्पी साधे हुये है। इसके लिए हमें एकजूट होकर आंदोलन तेज करने की जरुरत है। तभी हमारी मांगे पूरी होंगी। उन्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 09:01 PM (IST)
        

दो दिन अवकाश पर रहेंगे डाटा इंट्री ऑपरेटर

जागरण संवाददाता, जहानाबाद विभिन्न मांगों के समर्थन में डाटा इंट्री एवं कम्प्यूटर ऑपरेटर दो एवं तीन फरवरी को सामुहिक अवकाश पर रहकर धरना प्रदर्शन करेंगे। उक्त आशय की जानकारी बिहार राज्य डाटा इंट्री एवं कम्प्यूटर आपरेटर संघ के जिला इकाई के महासचिव शैलेश कुमार ने दी है। उन्होंने बताया कि यह अवकाश राज्य के सभी जिलों में वेल्ट्रान से संबंधित सभी डाटा इंट्री ऑपरेटर शामिल रहेंगे। उन्होंने कहा कि हमारी मा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 09:01 PM (IST)
        

विशेष लोक अदालत में निपटे 18 मामले

जागरण संवाददाता, जहानाबाद स्थानीय व्यवहार न्यायालय परिसर स्थित साक्षी भवन में शनिवार को जिला विधिक सेवा प्राधिकार के तत्वावधान में विशेष लोक अदालत का आयोजन किया गया जबकि पुरानी सिविल कोर्ट में बाल लोक अदालत का आयोजन किया गया। इस अवसर पर आयोजित विशेष लोक अदालत में पारिवारिक एवं घरेलू हिंसा से संबंधित मामलों का निपटारा न्यायिक दंडाधिकारी प्रथम श्रेणी नमिता सिंह, अधिवक्ता विमल कुमार, समाजसेवी ज्योति... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 09:00 PM (IST)
        

प्रमुख ने किया क्रय केन्द्र का उद्घाटन

संवाद सहयोगी, हुलासगंज जहानाबाद स्थानीय प्रखंड कार्यालय परिसर में शनिवार को समारोह आयोजित कर एसएफसी द्वारा संचालित धान क्रय केन्द्र का शुभारंभ किया गया। जिसका उद्घाटन प्रखंड प्रमुख सत्येन्द्र कुमार ने किया। इस मौके पर उन्होंने किसानों को संबोधित करते हुए कहा कि अब आप लोग विचौलियों के द्वारा धान की बिक्री नहीं करें। अपने धान को एसएफसी द्वारा संचालित क्रय केन्द्र में ही बेचें। जहां आपलोगों को उचि... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 06:13 PM (IST)
        
(News from Jahanabad, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें