जहानाबाद

  • जहानाबाद पुलिस के हत्थे चढ़े TPC के तीन नक्सली, कई हथियार भी बरामद

            
    three hardcore naxali arrested by jahanabad police,  Many weapons seizedUpdated on: Fri, 12 Feb 2016 04:47 PM (IST)

    जहानाबाद। जिला पुलिस को एक बार फिर बड़ी कामयाबी मिली है। गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने रेलवे स्टेशन इलाके में छापेमारी कर नक्सली संगठन TPC के तीन सदस्यों को धर-दबोचा है। पुलिस ने इनके पास से देसी कार्बाइन, तीन जिंदा कारतूस, तीन मोबाइल समेत 20 हजार रुपये नकद और लेवी के कई पर्चे मिले हैं। कई मामलों में थी संलिप्तता गिरफ्तार किए गये नक्सलियों की निशानदेही पर लेवी वसूली में शामिल एक भट्ठा मालिक को ... और पढ़ें »

  • बारह सूत्री मांगों को ले धरना

            
    sert xfrtyytuUpdated on: Thu, 11 Feb 2016 10:06 PM (IST)

    जहानाबाद। पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार सामाजिक विकास मोर्चा द्वारा बारह सूत्री मांगों को ले समाहरणालय के समक्ष धरना दिया गया। धरना की अध्यक्षता अवधेश कुमार शर्मा एवं संचालन जयमंगल ठाकुर ने किया। इस मौके पर मोर्चा के अध्यक्ष गोपाल शर्मा ने मांगों को विस्तार से रखते हुए बताया कि किसानों की हो रही दुर्गति के लिए केन्द्र व राज्य सरकार के प्रतिनिधि जिम्मेदार हैं। जनप्रतिनिधियों ने कभी भी किसानों... और पढ़ें »

  • सांसद का हुआ भव्य स्वागत

            
    sert dryutyuUpdated on: Thu, 11 Feb 2016 10:05 PM (IST)

    जहानाबाद। गढ़वा से पटना वापसी के क्रम में राज्यसभा सांसद रविन्द्र किशोर सिन्हा का गौरक्षणी स्थित माता मांडवेश्वरी दरबार के प्रांगण में भव्य स्वागत किया गया। पूजारी शम्भुनाथ पांडेय एवं भोला पांडेय ने पवित्र मंत्रोच्चारण तथा मंगल आरती के साथ सांसद का तिलक लगाकर स्वागत किया। दर्शन पूजन के उपरांत सांसद सह भोज में शामिल हुए। स्वागत से प्रसन्नचित सांसद ने दरबार के लिए सहयोग का संकल्प लिया। इस दौरान मंद... और पढ़ें »

  • जागरुकता शिविर का आयोजन

            
    esrt sertyryUpdated on: Thu, 11 Feb 2016 09:54 PM (IST)

    जहानाबाद। नावार्ड एवं वित्तीय साक्षरता केन्द्र के संयुक्त तत्वावधान में सोनमा पंचायत के रत्तु विगहा में विशेष वित्तीय जागरुकता शिविर का आयोजन किया गया। नावार्ड के डीडीएम पंकज कुमार की अध्यक्षता में आयोजित शिविर में पदाधिकारियों ने कहा कि सरकार कई महत्वाकांक्षी योजनाओं का संचालन कर रही है। प्रधानमंत्री जनधन योजना, जीवन ज्योति बीमा योजना, सुरक्षा बीमा योजना, अटल पेंशन योजना, मुद्रा योजना का सभी लोग ... और पढ़ें »

  • तेरह महिलाओं का बंध्याकरण

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 09:53 PM (IST)

    जहानाबाद। शकुराबाद स्वास्थ्य केन्द्र में गुरुवार को शिविर लगाकर तेरह महिलाओं का बंध्याकरण ऑपरेशन किया गया। कार्यक्रम का नेतृत्व प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डा ब्रज भूषण प्रसाद ने किया। उन्होंने बताया कि बंध्याकरण ऑपरेशन का कार्य डा. सइदा अनवर मल्लिक ने किया। उन्होंने बताया कि सभी महिलाओं को सरकारी नियमानुसार राशि के अलावे दवाएं एवं खाना दिया जा रहा है।और पढ़ें »

  • निबंधन की मांग को ले धरना

            
    ert srtytuUpdated on: Thu, 11 Feb 2016 09:53 PM (IST)

    जहानाबाद। ट्रेड यूनियन का संयुक्त संघर्ष मंच द्वारा मांगो को ले समाहरणालय के समक्ष धरना दिया गया। निर्माण मजदूरों के निबंधन की मांग को लेकर दिये गये धरना में वक्ताओं ने कहा कि सरकार मजदूरों के हितों के खिलाफ कार्य कर रही है। धान अधिप्राप्ति मे लगाये जाने के बाद भी धान की खरीददारी नहीं हो रही है। दो माह से निबंधन का कार्य ठप है। मजदूर नेताओं ने साठ वर्ष से अधिक मजदूरों का पेंशन चालू करने बच्चों के ... और पढ़ें »

  • खाता खेलवाने में लायें तेजी

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 09:52 PM (IST)

    जहानाबाद। डाक निरीक्षक राजीव कुमार ने सभी डाक कर्मियों को सुकन्या समृद्धि योजना के तहत खाता खोलने में तेजी लाने को कहा है। स्थानीय उपडाकघर में डाककर्मियों के साथ बैठक कर उन्होंने इस योजना के तहत अधिक से अधिक खाता खोलवाने की बात कही। डाक निरीक्षक श्री कुमार ने कहा कि बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ योजना के तहत भारत सरकार की यह महत्वाकांक्षी योजना है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा बेटियो... और पढ़ें »

  • जोर शोर से हो रही महोत्सव की तैयारी

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 09:23 PM (IST)

    जहानाबाद। आस्थामयी मां सती सोनामती की 128वीं पुण्य तिथि के अवसर पर आयेाजित होने वाले लारी महोत्सव की तैयारी जोर शोर से चल रही है। प्रखंड क्षेत्र के ऐतिहासिक लारीगढ़ पर महोत्सव को लेकर विशाल व आकर्षक मंच का निर्माण किया जा रहा है। वहीं सती मंदिर का भी भव्य सजावट किया जा रहा है। दर्जनों गांव के आस्था का केन्द्र उक्त मंदिर में प्रतिवर्ष मां सती सोनामती की पुण्य तिथि के अवसर पर श्रद्धालुओं द्वारा विश... और पढ़ें »

  • कुष्ठ रोग लाइलाज नहीं

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 09:22 PM (IST)

    जहानाबाद। समाहरणालय के प्रांगण में समउत्थान संगठन के तत्वावधान में कुष्ठ रोगियों एवं सामाजिक कार्यकर्ताओं की बैठक हुयी। रामवराई साह के संचालन में आयेाजित बैठक की अध्यक्षता करते हुए सोमेश्वर दूबे ने कहा कि कुष्ठ रोग लाइलाज नहीं है। यह छुआछूत की बीमारी नहीं है। इसका शत प्रतिशत इलाज हो सकता है बशर्ते रोगी नियमानुसार दवा खाए। सही समय पर इलाज से इस रोग से निजात मिल सकता है। श्री दूबे ने कहा कि कुष्ठ ... और पढ़ें »

  • सूबे में चौपट हो गयी है कानून व्यवस्था

            
    Law and order in the state has been destroyedUpdated on: Thu, 11 Feb 2016 09:22 PM (IST)

    जहानाबाद। समाहरणालय के समक्ष लोजपा की जिला इकाई द्वारा सूबे में विधि व्यवस्था की चौपट स्थिति का आरोप लगाते हुए धरना दिया गया। जिलाध्यक्ष वशिष्ठ पासवान की अध्यक्षता में आयोजित धरने में नेताओं ने कहा कि दिनोंदिन अपराधियों का मनोबल बढ़ते जा रहा है। गिरती विधि व्यवस्था के कारण लूट, हत्या, रिश्वतखोरी,बलात्कार की घटनाओं मे लगातार वृद्धि हो रही है। अगर सरकार का रवैया नहीं बदला तो संघर्ष को और तेज किया जा... और पढ़ें »

  • ग्राम सभा में योजनाओं का चयन

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 09:21 PM (IST)

    जहानाबाद। मखदुमपुर प्रखंड के मनरेगा भवन रामपुर तथा मोदनगंज प्रखंड के गंधार पंचायत भवन में गुरुवार को ग्राम सभा का आयोजन कर कई योजनाओं का चयन किया गया। रामपुर में बैठक की अध्यक्षता मुखिया अवधेश शर्मा तथा गंधार में शैलेश कुमार अम्बेदकर ने की। इस मौके पर वित्तीय वर्ष 16-17 के लिए मनरेगा योजनाओं का चयन किया गया। बैठक में तेरहवीं, चौदहवीं वित्त के अलावे पंचवर्षीय योजना का भी चयन किया गया। रामपुर की ... और पढ़ें »

  • संगठन प्रभारी बनने पर बधाई

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 09:19 PM (IST)

    जहानाबाद। जदयू के पूर्व जिलाध्यक्ष सह प्रदेश सचिव चंदेश्वर बिंद ने पूर्व विधायक अभिराम शर्मा को संगठन प्रभारी बनाये जाने पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को बधाई दी है। बधाई देने वालों में राजदेव बिंद, प्रकाश बिंद, रंजन कुमार, अजय चौहान,युगेश बिंद, सत्येन्द्र प्रसाद, राजू निषाद, अजीत कुमार,बालेश्वर सिंह,महेन्द्र केवट सहित कई लोग थे।और पढ़ें »

  • प्रशिक्षण शिविर का आयोजन

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 09:19 PM (IST)

    जहानाबाद। सागर स्वयं सिद्धा महिला विकास स्वावलंबी सहकारी समिति के तत्वावधान में स्थानीय फेडरेशन कार्यालय में प्रशिक्षण शिविर का आयोजन कर फैसिलिटीटेयर तथा सुपरवाईजरों केा प्रशिक्षण दिया गया। शिविर में इनलोगों को संपूर्ण स्वच्छता अभियान के बारे में विस्तार से जानकारी दी गयी। प्रशिक्षकों ने प्रतिभागियों को अस्वच्छता का प्रभाव तथा स्वच्छता को लेकर क्या करें के संबंध मे जानकारी दी गयी। प्रतिभागियों को... और पढ़ें »

  • शहीद सैनिकों को दी श्रद्धांजलि

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 09:18 PM (IST)

    जहानाबाद। जहानाबाद डेवलपमेंट कमेटी द्वारा स्थानीय कारगिल चौक पर सियाचीन में शहीद हुये हनुमनथप्पा और नौ साथियों को श्रद्धांजलि दी गयी। इस मौके पर दो मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि देते हुए कमेटी के लोगों ने ईश्वर से उनकी आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की। वीर सैनिकों की असमायिक मौत पर कमेटी के लोगों ने कहा कि देश की रक्षा करते हुए सैनिक प्राकृतिक आपदा के शिकार बनें। हमलोगों को देश के सैनिकों पर गर... और पढ़ें »

  • रास्ते से अवरोध हटाने की मांग

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 09:16 PM (IST)

    जहानाबाद। घोसी प्रखंड के खिरौटी गांव निवासी राजाराम यादव ने प्रशासन से अवरोध हटाये जाने की मांग की है। इनका कहना है कि स्थानीय सरपंच तथा कार्यपालक दंडाधिकारी के निर्देश के बावजूद भी ग्रामीण गया यादव आदि लोगों द्वारा रास्ते से अवरोध नहीं हटाया जा रहा है जिसके कारण उनलोगों को आने जाने में परेशानी हो रही है। कार्यपालक दंडाधिकारी ने भी ईट सोलिंग से निर्मित गली से अवरोध हटा लिये जाने का आदेश पारित किय... और पढ़ें »

  • कलश यात्रा में उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़

            
    sert duytyuUpdated on: Thu, 11 Feb 2016 09:16 PM (IST)

    जहानाबाद। काको मोड़ स्थित नौ दुर्गा मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा को लेकर कलश यात्रा का आयोजन किया गया। गोरक्षणी से जल भरकर श्रद्धालु विभिन्न मार्गो का भ्रमण करते हुए पुन: पूजन स्थल पर पहुंचे तत्पश्चात वैदिक मंत्रोच्चारण के साथ धार्मिक कार्यक्रम का शुभारंभ हुआ। इस दौरान काफी संख्या में महिला व पुरुष श्रद्धालु बैंड बाजे के साथ कलश लेकर यात्रा कर रहे थे। इस धार्मिक कार्य का आयोजन कई दिनों तक होगा। एक सप्त... और पढ़ें »

  • सेवानिवृत पदाधिकारियों के सम्मान में समारोह

            
    esrt eryrtyUpdated on: Thu, 11 Feb 2016 09:15 PM (IST)

    जहानाबाद। स्थानीय पुलिस क्लब में नौ सेवानिवृत पुलिस पदाधिकारियों के सम्मान में विदाई समारोह का आयोजन किया गया। पुलिस अधीक्षक आदित्य कुमार की अध्यक्षता में आयोजित समारोह का संचालन नगर थानाध्यक्ष नागेन्द्र कुमार सिंह ने किया। इस मौके पर एसपी ने सेवानिवृत अवर निरीक्षक मनोहर दूबे, वृजनंदन पासवान,राज कुमार शर्मा, सुधीर चंद्र झा, कपिल पासवान,रविन्द्र नाथ ठाकुर, शिवजी सिंह, सहायक अवर निरीक्षक कृष्ण बिहार... और पढ़ें »

  • आमरण अनशन पर बैठे पूर्व प्रधानाध्यापक

            
    esrt xrtyyuUpdated on: Thu, 11 Feb 2016 09:14 PM (IST)

    जहानाबाद। सदर प्रखंड के कल्पा मध्य विद्यालय के सेवानिवृत प्रधानाध्यापक महेन्द्र नारायण ने विद्यालय की कथित कुव्यवस्था के खिलाफ विद्यालय परिसर में ही आमरण अनशन आरंभ कर दिया है। उनका कहना है कि मैंने कठिन परिश्रम कर इस विद्यालय को सिंचा था। आज इसकी स्थिति काफी बदतर हो गयी है। हालांकि प्रधानाध्यापिका संध्या रानी ने उनके आरोपों को खारिज कर दिया है तथा कहा है कि आयकर की राशि बकाया रहने के कारण उन्हों... और पढ़ें »

  • तीन सौ नवासी संयंत्रों पर मिले साढ़े नौ लाख अनुदान

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 09:14 PM (IST)

    जहानाबाद। स्थानीय कृषि भवन में आयोजित दो दिवसीय कृषि यांत्रिकीकरण से उपादान मेले के समापन के अवसर पर किसानों को तीन सौ नवासी संयंत्रों की खरीद पर नौ लाख पचास हजार एक सौ पचास रुपये का अनुदान दिया गया। इस मौके पर नोडल पदाधिकारी ने कहा कि सरकार कृषि के यांत्रिकीकरण के लिए भरपूर प्रयास कर रही है। किसानो को उत्तम खेती के लिए कृषि संयंत्रों का उपयोग करना चाहिए। इसके लिए सरकार द्वारा पर्याप्त अनुदान उपलब... और पढ़ें »

  • ग्राहकों को वित्तीय समावेशन से कराया अवगत

            
    esrt rtyhytuUpdated on: Thu, 11 Feb 2016 09:13 PM (IST)

    जहानाबाद। सदर प्रखंड कार्यालय परिसर में मध्य बिहार ग्रामीण बैंक द्वारा वित्तीय समावेशन शिविर का आयोजन किया गया। इस दौरान ग्राहकों को बैंक से मिलने वाली सुविधाओं की जानकारी दी गयी। क्षेत्रीय प्रबंधक एजाज असगर ने वित्तीय साक्षरता एवं वित्तीय समावेशन की जानकारी देते हुए बताया कि किसान क्रेडिट कार्ड योजना, कृषि मशीनीकरण योजना, दुग्ध ऋण योजना, स्वयं सहायता समूह, व्यक्तिगत ऋण योजना, आवास ऋण, शिक्षा ऋण य... और पढ़ें »

(News from Jahanabad, Bihar)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें