Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 24,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

जहानाबाद

मां-बेटे को पीटा, गिरफ्तार

संवाद सहयोगी, घोसी जहानाबाद : थाना क्षेत्र के शेखपुरा गांव में मंगलवार की रात गांव के ही दो लोगों ने कारा देवी तथा पुत्र सुबोध कुमार को मारपीट कर जख्मी कर दिया। इस सिलसिले में जख्मी सुबोध कुमार के बयान के आधार पर दो लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायी गई है। पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए आरोपी विकास कुमार तथा छोटू कुमार को गिरफ्तार कर लिया है। प्राथमिकी में सूचक ने उल्लेख किया है कि रात तकरी... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 09:52 PM (IST)
        

मनचलो की हरकत से परेशान हैं छात्राएं

जागरण संवाददाता, अरवल : जिला मुख्यालय सहित शहरी क्षेत्रों में संचालित कई निजी एवं सरकारी शिक्षण संस्थाओं में पठन-पाठन कर रही छात्राओं को मनचलों के कारण परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। शैक्षणिक संस्थानों के आसपास सुबह से हीं मनचले युवकों का जमावड़ा लगा रहता है। विद्यालय पहुंचने वाली छात्राओं को देखते ही आवारा एवं मनचले युवकों द्वारा गंदी फब्तियां कसी जाती है। कुछ युवक तो बाइक पर सवार होकर लहरिया... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 09:52 PM (IST)
        

कोचिंग सेंटर में चोरी

संवाद सहयोगी, मोदनगंज जहानाबाद : घोसी थाना क्षेत्र के बंधुगंज भागीरथ मार्केट में संचालित नालंदा प्ले स्कूल नामक कोचिंग सेंटर के दीवार तोड़कर चोरों ने मंगलवार की रात चार सेट कम्प्यूटर समेत अन्य सामानों की चोरी कर ली। जिसकी कीमत एक लाख रुपए से अधिक बताई गई है। इस सिलसिले में संचालक व जितुआ विगहा गांव निवासी मुकेश कुमार के बयान के आधार पर अज्ञात लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई है। संचालक ने बताया... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 09:52 PM (IST)
        

कई विभागीय कार्यालयों का भवन नहीं

जागरण संवाददाता, अरवल : जिला का दर्जा मिले एक दशक हो जाने के बाद भी कई सरकारी विभाग के कार्यालयों को अपना भवन नसीब नहीं हुआ है। भवन के अभाव में जैसे-तैसे काम चलाया जा रहा है। यहां तक कि पदाधिकारियों के लिए आवासीय भवन नहीं होने के कारण काफी कठिनाईयां हो रही है। 21 अगस्त 2001 को जिला का दर्जा मिलने के बाद यहां के लोगों को यह विश्वास हुआ था कि अब सबकुछ व्यवस्थित हो जाएगा, लेकिन सरकारी उदासीनता के कार... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 09:52 PM (IST)
        

नहीं पढ़ते शिक्षक, नहीं जाएंगे स्कूल

संवाद सहयोगी, घोसी जहानाबाद : हुलासगंज प्रखंड के सिसरा उत्क्रमित मध्य विद्यालय में पदस्थापित शिक्षकों पर उपस्थित रहने के बावजूद भी बच्चों की पढ़ाई में रूची नहीं लिए जाने से गुस्साए छात्रों ने मंगलवार को विद्यालय का बहिष्कार किया। इन छात्रों का कहना था कि इस विद्यालय में चार नियमित तथा चार प्रखंड शिक्षक हैं। विद्यालय में रहते भी हैं लेकिन क्लास में पढ़ाने नहीं जाते हैं। इतना ही नहीं इतिहास तथा सं... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 11:26 PM (IST)
        

मार्निग हो विद्यालयों का संचालन

जागरण संवाददाता, जहानाबाद : बिहार राज्य प्राथमिक शिक्षक संघ गोप गुट का पांच सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल मंगलवार को जिला शिक्षा पदाधिकारी से मिलकर ज्ञापन सौंपा। प्रतिनिधि मंडल ने भीषण गर्मी एवं लू को देखते हुए प्राथमिक एवं मध्य विद्यालयों का संचालन प्रात:कालीन शत्र में करने की मांग की। इस पर डीईओ ने डीएम से सहमति लेकर प्रात:कालीन सत्र संचालन का आश्वासन दिया। प्रतिनिधिमंडल में जिला सचिव सत्येन्द्र कुमार, ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 11:26 PM (IST)
        

डीजे साउंड ने छिनी गरीबों की रोजगार

संवाद सहयोगी, करपी अरवल : डीजे साउंड ने कई लोगों की रोजगार छिन ली है। खासकर महादलित परिवार को इसने मौसमी रोजगार छिन लिया है। क्योंकि पूर्व के वर्षो तक शादी विवाह मन्नतें, पूजा पाठ मूर्ति विसर्जन में बैंड बाजे की मांग होती थी। जिसके कारण कई लोगों को कम समय में मेहनताना मिल जाता था। लेकिन डीजे की साउंड ने बैंड बाजे को पीछे छोड़ कर कई लोगों का मौसमी रोजगार छिन लिया। केवल करपी जैसे छोटे बाजार में आधे द... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 12:29 AM (IST)
        

आग लगने से चार घर खाक

संवाद सहयोगी काको (जहानाबाद) : थाना क्षेत्र के अबदालचक गाव में सोमवार को हुई आगजनी की घटना में चार फुसनुमा घर जलकर पूरी तरह नष्ट हो गई। इस घटना में लाखों रुपए की सम्पत्ति जलकर नष्ट हो गई। घटना कि जानकारी मिलते ही थानाध्यक्ष अमरेन्द्र कुमार, अंचल अधिकारी व मुखिया प्रमीला देवी ने घटनास्थल पर पहुंच कर स्थिति का जायजा लिया। घटना के संबंध में बताया जाता है कि दोपहर में जब लोग अपने घर में आराम कर रहे थ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 12:29 AM (IST)
        

साइकिल से लगी चोट, वृद्धा की मौत

संवाद सहयोगी, करपी अरवल : शहरतेलपा ओपी क्षेत्र के मियावाग कालनी निवासी पूषा राजवंशी (80) वर्षीय की मौत साइकिल की चपेट में आने के कारण हो गई। जानकारी के अनुसार सोमवार की सुबह वह शौच जाने के लिए सड़क पार कर रही थी। इसी बीच एक साइकिल सवार से वह टकरा कर गिर गई। कुछ देर बाद उसकी मौत हो गई। और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 12:29 AM (IST)
        

खरीदे गए ट्रंक की हो जांच : प्रमुख

संवाद सहयोगी, घोसी जहानाबाद : हुलासगंज प्रखंड के प्रखंड प्रमुख सत्येन्द्र कुमार ने 82 मध्य तथा प्राथमिक विद्यालयों के लिए जिला स्तर से खरीदे गए ट्रंक की जांच कराए जाने की मांग की है। प्रमुख कुमार का कहना है कि तकरीबन एक माह पूर्व सभी विद्यालयों को ट्रंक खरीदने के लिए दो दो हजार रुपये दिए गये थे। इसके लिए शिक्षा समिति के खाते में पैसे भी जमा करा दिए गये थे। सोमवार को अचानक प्रखंड साधन सेवी संजीव क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 12:29 AM (IST)
        

नेहरु पुस्तकालय में सुविधाओं का अभाव

संवाद सहयोगी, करपी अरवल प्रखंड मुख्यालय स्थित नेहरु पुस्तकालय पदाधिकारियों एवं जनप्रतिनिधियों के उदासीन रवैये के कारण कई दशकों से बदहाली के कगार पर हैं। सरकार द्वारा पुस्तकालय को साधन संपन्न करने की घोषणा के बावजूद इस पुस्तकालय में कई समस्याएं सुरसा की तरह मूंह बाये खड़ी है। उपेक्षित पुस्तकालय अपना अस्तित्व खोने के कगार पर पहुंच गया है। पुस्तकालय की स्थापना वाला जगह कई मायनों में काफी महत्वपूर्ण र... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 11:10 PM (IST)
        

शोभा की वस्तु बना हाइमास्ट लाइट

जागरण संवाददाता, अरवल : सदर प्रखंड के प्रसादी इंगलिश बाजार में लगाये गये हाई मास्ट लाइट शोभा का वस्तु बना हुआ है। बाजारवासियों की सुविधाओं के लिए लगाये गये लाइट कुछ ही दिनों के बाद खराब हो गया। इसके बाद इसका सुधी लेने कोई नहीं पहुंचा। हालांकि बाजारवासियों द्वारा लाइट की मरम्मत के लिए कई बार स्थानीय प्रशासन से गुहार लगायी गयी। फिर भी अभी तक लाइट को दुरुस्त नहीं किया गया। फलत: लोगों को रात्रि में ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 11:06 PM (IST)
        

जर्जर पुल बन सकता है दुर्घटना का कारण

जागरण संवाददाता, अरवल : मुख्य सोन नहर पर स्थित दुना छपरा गांव के समीप बना पुल की स्थिति जर्जर होने से कभी भी दुर्घटना हो सकती है। ब्रीटिश शासन काल में बनाये गये पुल का निर्माण के बाद कभी मरम्मत नहीं हुई। जिसके कारण इसकी स्थिति जर्जर हो गयी है। पुल के दीवार का निचला सतह दीमक चाटने से टूटने के कगार पर पहुंच गया है। वाहनों के गुजरने के दौरान लोग दुर्घटना की आशंका से डरे रहते हैं। स्कूल से प्रतिदिन ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 11:03 PM (IST)
        

संगठन विस्तार को ले जनसंपर्क

संवाद सहयोगी, घोसी जहानबाद : किसान मजदूर विकास संगठन की जिला इकाई द्वारा संगठन को विस्तारित के उद्देश्य से प्रखंड क्षेत्र के आधा दर्जन गांवों में जनसंपर्क अभियान चलाया गया जिसका नेतृत्व जिला संगठन सचिव बच्चु सिंह यादव ने किया। श्री यादव ने बताया कि संगठन को विस्तार करने, गांव गांव में कमेटी का गठन करने के उद्देश्य से गोलकपुर, देहुनी, विशुनपुर, महबलीपुर, बैरामसराय, श्रीपुर में जनसंपर्क अभियान चल... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 11:02 PM (IST)
        

लोगों को झुलसा रही पछुआ हवा

जहानाबाद : आग उगलती सूर्य की किरणें लोगों को झुलसा रही है। उसपर पछुआ हवा लोगों को घरों में कैद रहने पर विवश कर रहा है। मौसम के इस कड़े तेवर का असर आम जनजीवन पर पड़ रहा है। दोपहर में तो सड़क और बाजारों में क‌र्फ्यू सा दृश्य उत्पन्न हो रहा है। सरकारी दफ्तरों, स्कूली बच्चों और कामगार मजदूरों पर इसका असर साफ दिख रहा है। जरुरी कार्य से बाहर निकलने वाले लोगों का शरीर मानों सूर्य की तपिश में झुलसा जा रहा ह... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 11:01 PM (IST)
        

बीपीएमयू के वाहनों का भुगतान लंबित

संवाद सहयोग, कलेर अरवल : राज्य स्वास्थ्य समिति द्वारा प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों में रखे गये बीपीएमयू स्कीम के वाहनों का भुगतान छह महीने से लंबित है। भुगतान नहीं होने के कारण परिचालन में कठिनाईयां हो रही है। स्वास्थ्य सेवाओं के कार्यान्वयन में भी कठिनाइयों होने से लोग परेशान हैं। सिविल सर्जन ने बताया कि आवंटन उपलब्ध नहीं होने के कारण भुगतान में विलंब हो रहा है। आवंटन के लिए राज्य स्वास्थ्य समि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 11:00 PM (IST)
        

मुक्ति का मार्ग है मानव शरीर-स्वामी रंगरामानुजाचार्य

जागरण संवाददाता, जहानाबाद : काको प्रखंड के देवघरा गांव में श्रीमद भागवत महापुराण सप्ताह ज्ञान यज्ञ सह श्री लक्ष्मी नारायण यज्ञ के पांचवें दिन रविवार को उपस्थित श्रद्धालुओं को संबोधित करते हुए श्री स्वामी रंगरामानुजाचार्य जी महाराज ने कहा कि चौरासी लाख प्रकार के शरीरों में मानव शरीर सर्वोत्तम है। मानव शरीर जो आत्मा को परमात्मा तक पहुंचाने का प्रधान साधन है। इसीलिए ऋषि मुनियों ने इसे मुक्ति का द्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 10:58 PM (IST)
        

बच्चों का खेल उद्यान बदहाल

जागरण संवाददाता, अरवल जिला मुख्यालय में बच्चों के मनोरंजन के लिए बनाये गये खेल उद्यान देखरेख के अभाव में बदहाली के कगार पर है। महीनों पहले लाखों रुपये खर्च कर इस उद्यान का निर्माण किया गया था। निर्माण के उपरांत रख रखाव की जिम्मेदारी किसी को नहीं सौंपे जाने से यह बदहाल हो गया है। नगर परिषद क्षेत्र स्थित गंाधी मैदान में चालीस लाख रुपये की लागत से बच्चों के मनोरंजन के उद्देश्य से उद्यान का निर्माण ह... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 10:56 PM (IST)
        

दो दिनों में होगी पहलेजा सबस्टेशन का टेस्टिंग

संवाद सहयोगी, कलेर अरवल : आजादी के बाद से ही लालटेन की रोशनी में जीवन बसर कर रहे प्रखंडवासियों को अब बिजली का दिदार होगा। दो दिनों के अंदर नवनिर्मित पहलेजा पावर सब स्टेशन का टेस्टिंग होगा। टेस्टिंग के लिए विभागीय अभियंताओं का दल सब स्टेशन पहुंचेगा। रविवार को स्थानीय विधायक चितरंजन कुमार ने सब स्टेशन का निरीक्षण करते हुए बताया कि सब स्टेशन को अतौलह ग्रीड से ग्यारह हजार बिजली के तार से जोड़ दिया गय... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 10:54 PM (IST)
        

जाम से यात्रियों का रहा बुरा हाल

जागरण संवाददाता जहानाबाद : जिला मुख्यालय स्थित एनएच 83 पर एनएच 110 पर जाम से रविवार को भी लोगों का बुरा हाल रहा। दिन व दिन यह समस्या विकराल रूप धारण किये जा रही है। सड़कों पर आगे निकलने की होड़ में वाहनों की ओवर टेकिंग धड़ल्ले से जारी है। जिसके कारण सड़क के किनारे पैदल चलने वालों को भी इन वाहनों के कारण जाम में रुकना पड़ रहा है। यूं तो वाहन चालकों की परेशानी होती ही है पैदल चलने वाले भी इस दिनों काफी... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 10:51 PM (IST)
        
(News from Jahanabad, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »