Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
July 29,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

जहानाबाद

धरातल पर जा करें सुखाड़ का आकलन

जागरण संवाददाता, जहानाबाद स्थानीय परिसदन में आयोजित समीक्षा बैठक में मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने अधिकारियों से धरातल पर जाकर सुखाड़ का आकलन करने का निर्देश दिया। उनका कहना था कि बारिश की स्थिति यह है कि एकही खेत में एक बैल भींगता है तो दुसरे पर एक बूंद पानी भी नहीं गिर पाता है। उन्होंने कहा कि प्रत्येक प्रखंडों में चार-चार मापक यंत्र लगायें। इससे बारिश की सही जानकारी मिलेगी। उन्होंने कहा कि डीजल... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 01:05 AM (IST)
        

विधायक के दावत-ए-इफ्तार में शामिल हुए सीएम

जागरण संवाददाता, जहानाबाद स्थानीय अब्दुलबारी नगर भवन में सोमवार को विधायक अभिराम शर्मा द्वारा आयोजित दावत-ए-इफ्तार का आयोजन किया गया। इस आयोजन में बतौर मुख्य अतिथि मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी उपस्थित थे। इस इफ्तार मे रोजेदारों के अलाव बड़ी संख्या में शहर के गणमान्य लोग उपस्थित हुये। इफ्तार के पश्चात मौलाना शमीम बरकाती के नेतृत्व में मगरीब का नमाज अता किया गया। इस्लाम धर्म में रमजान पवित्र माह है। अ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 01:05 AM (IST)
        

चारुमजूमदार के सपनों को साकार करने का संकल्प

जागरण संवाददाता, जहानाबाद भाकपा माले द्वारा जिला मुख्यालय से लेकर पंचायतों तक मजदूर किसान आंदोलन के जनक चारु मजुमदार का 42वां शहादत दिवस धूम धाम के साथ मनाया गया। इस अवसर पर लोगों ने उनके अधुरे सपने को साकार करने का संकल्प लिया। उनके पुण्य तिथि पर जिला मुख्यालय स्थित शहीद भगत सिंह नगर में कार्यक्रम का आयोजन किया गया जहां झंडोत्तोलन के उपरांत उनके चित्र पर माल्यार्पण एवं पुष्पांजलि अर्पित की गयी। ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 01:04 AM (IST)
        

कांवरियों से पटा इमामगंज शहरतेलपा पथ

संवाद सहयोगी, करपी अरवल सावन के तीसरे सोमवारी पर देवकुंड स्थित बाबा दुधेश्वर नाथ पर जलाभिषेक करने जाने वाले कांवरियों से इमामगंज शहरतेलपा पथ पट गया। चारों तरफ शिवभक्तो का जमावड़ा लगा रहा7 बोल बंम के जयघोष से सारा इलाका गुंजायमान रहा। सायकिल व मोटरसायकिल पर सवार होकर शिवभक्तों का जत्था जलाभिषेक के लिए जाते देखा गया। मदमस्त शिवभक्त डीजे की धून पर भी थिरकते हुए बाबा दुधेश्वर नाथ पर जलाभिषेक को जा रहे... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 01:04 AM (IST)
        

नि:शुल्क प्रशिक्षण का शुभारंभ

जागरण संवाददाता, जहानाबाद नेहरु युवा केन्द्र के तत्वावधान में सोमवार को कौशल उन्नयन विकास प्रशिक्षण अंतर्गत महिलाओं को स्वरोजगार हेतू नि:शुल्क प्रशिक्षण कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया। इस अवसर पर कार्यक्रम का शुभारंभ करते हुए युवा समन्वयक नरेन्द्र राय ने कहा कि नेहरु युवा केन्द्र युवा कार्यक्रम खेल मंत्रालय भारत सरकार के सहयोग से जिले में युवाओं के चहुमुखी विकास हेतू नेतृत्व कौशल स्वरोजगार एवं चार... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 01:04 AM (IST)
        

तीसरी सोमवारी पर वाणावर में गुंजा हर हर महादेव

संवाद सहयोगी, मखदुमपुर जहानाबाद भगवान शंकर के उपासना का महत्वपूर्ण स्थल वाणावर में श्रावण की तीसरी सोमवारी पर हजारों शिवभक्तों ने बाबा सिद्घेश्वर नाथ के पवित्र शिवलिंग पर जलाभिषेक कर पूजा अर्चना की। पतालगंगा एवं गउघाट समेत अन्य पहाड़ी इलाका शिवभक्तों से पटा था। हर हर महादेव और बोलवंम के नारे से पूरा पहाड़ी इलाका गुंजायमान था। पहाड़ की चोटी पर अवस्थित बाबा सिद्घेश्वर नाथ मंदिर के बाहर श्रद्घालुओं क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 01:04 AM (IST)
        

भाजपा जिला कार्य समिति की बैठक

जागरण संवाददाता, जहानाबाद स्थानीय शालीमार रेस्ट हाउस में भाजपा जिला कार्य समिति की बैठक आयेाजित की गयी जिसकी अध्यक्षता पार्टी के जिलाध्यक्ष शशिरंजन ने की। इस अवसर पर प्रदेश उपाध्यक्ष राजेन्द्र गुप्ता, किसान मोर्चा के महामंत्री अनिल शर्मा,भाजपा प्रदेश प्रवक्ता डा. योगेन्द्र पासवान भी उपस्थित थे। बैठक में छह अगस्त को भाजपा कार्यालय से समाहरणालय तक विभिन्न मांगों के समर्थन में पैदल मार्च निकालने का ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 01:04 AM (IST)
        

सुसी ने किया कार्यपालक अभियंता के समक्ष प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, जहानाबाद सोशलिस्ट यूनिटी सेंटर आफ इंडिया के बैनर तले सोमवार को दमुहां, बरबटा, देवघड़ा, घटकन, नोनहीं समेत दर्जन भर गांवों के ग्रामीणों ने ग्यारह हजार वोल्ट के जर्जर तारों को बदलने की मांग को लेकर विद्युत विभाग के कार्यपालक अभियंता के समक्ष प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों का कहना था कि उपरोक्त गांव में जाने वाले ग्यारह हजार वोल्ट की तार पिछले चार दिनों से निजामुद्दीन में टूटा पड़ा है।... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 01:03 AM (IST)
        

जनप्रतिनिधियों ने भी रखीं मांगें

संवाद सहयोगी मखदुमपुर जहानाबाद सोमवार को वाणावर में पर्यटन थाना भवन, विद्युत सब स्टेशन तथा विशुनगंज पुलिस ओपी का शिलान्यास करने यहां आए मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी के समझ जनप्रतिनिधियों ने भी जनहित से जुड़ी अपनी मांगें रखी। जहानाबाद के विधायक अभिराम शर्मा ने अपने निर्वाचन क्षेत्र के मुरहरा में थाना बनाने की मांग की इसपर सीएम श्री मांझी ने उन्हें भरोसा दिलाते हुए कहा कि शीघ्र ही इस संदर्भ में आगे की... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 01:03 AM (IST)
        

पत्रकारों पर हमला बर्दास्त नहीं : सीएम

संवाद सहयोगी मखदुमपुर जहानाबाद मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने कहा है कि प्रेस प्रतिनिधियों पर हमला किसी भी सूरत में बर्दास्त नहीं किया जाएगा। पत्रकार लोकतंत्र का चौथा स्तंभ होता है। इनपर हमला का मतलब कि बिहार सरकार पर हमला हो रहा है। दरअसल रविवार को जिले के वरीय पत्रकार सह जिला कला एवं सांस्कृतिक मंच के सचिव संतोष श्रीवास्तव,अश्रि्वनी कुमार तथा आलोक शाही वाणावर में आयेाजित सांस्कृतिक कार्यक्रम भा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 01:03 AM (IST)
        

नुक्कड़ नाटक की हुयी प्रस्तुति

संवाद सहयोगी, करपी अरवल मध्य विद्यालय कोचहसा के प्रांगण में रविवार को वित्तीय साक्षरता कार्यक्रम के तहत नुक्कड़ नाटक की प्रस्तुती की गयी। बिहार सरकार के गीत एवं नाटक प्रभाग की संस्था प्रयास द्वारा आयोजित नुक्कड़ नाटक में लोगों को बैंकों में खाता खोलने, बटाई एवं पट्टे पर खेती करने वाले लोगों को ऋण, शिक्षा ऋण, मधुमक्खी पालन की जानकारी दी गयी। काउंसलर राजेन्द्र सिंह ने बताया कि जो लोग ऋण लेना चाहते है... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 09:47 PM (IST)
        

देवकुंड को मिले पर्यटन स्थल का दर्जा

संवाद सहयोगी, करपी अरवल देवकुंड को पर्यटन स्थल का दर्जा दिये जाने की मांग करते हुए भाजपा विधायक चितरंजन कुमार ने कहा कि इसके लिए सरकार से आग्रह किया जायेगा। उन्होंने प्रखंड मुख्यालय में कांवरियां विश्राम शिविर का उद्घाटन करते हुए कहा कि गत वर्ष विधानसभा में देवकुंड को पर्यटन स्थल का दर्जा दिये जाने की मांग की गयी थी। मंत्री द्वारा फंड के लिये विचार करने का आश्वासन भी दिया गया था। विधायक ने कहा कि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 09:46 PM (IST)
        

शिक्षक संघ की कमेटी गठित

जागरण संवाददाता, जहानाबाद बिहार राज्य प्राथमिक शिक्षक संघ गोप गुट के जिला शाखा का तृतीय सम्मेलन का आयोजन रविवार को स्थानीय उंटा मध्य विद्यालय में किया गया। जिसकी अध्यक्षता सुभाष राम ने की। इस अवसर पर उन्होंने सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि वर्तमान समय में शिक्षकों को हर स्तर पर हो रहे दमनात्मक कार्रवाई से मुकाबला करने को तैयार रहना होगा। उन्होंने कहा कि सरकार शिक्षकों के साथ दोरंगी नीति अपना ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 09:43 PM (IST)
        

तैयारी पूरी आज वाणावर आऐंगें सीएम

संवाद सहयोगी मखदुमपुर जहानाबाद प्रसिद्घ धार्मिक एवं ऐतिहासिक स्थल वाणावर में सोमवार को मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी पर्यटन थाना भवन एवं पावर सब स्टेशन का आधारशिला रखेंगे। इसकी सारी तैयारी पूरी कर ली गयी है। शिलान्यास कार्यक्रम के लिए पतालगंगा में एक भव्य वाटर प्रुफ पंडाल बनाया गया है। उसके अंदर एक बड़ा मंच बनाया गया है तथा लोगों को बैठने के लिए कुर्सियां भी लगायी गयी है। सीएम के सुरक्षा के ख्याल से... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 09:42 PM (IST)
        

वाणावर में उमड़ा शिवभक्तों का सैलाब

संवाद सहयोगी मखदुमपुर जहानाबाद बाबा सिद्घेश्वर नाथ की नगरी वाणावर में रविवार को आस्था का सैलाब उमड़ पड़ा। हर तरफ बस शिवभक्त ही नजर आ रहे थे। चाहे बाबा का मंदिर हो या पतालगंगा एवं गउघाट। हर जगह बस श्रद्घालु ही नजर आ रहे थे। सुवह से लेकर शाम तक हर तरफ यही नजारा था। हाथ में जल मन में अपार श्रद्घा और जुवाँ पर हर हर महादेव का नारा। पहाड़ की चोटी पर अवस्थित बाबा का मंदिर परिसर में तो पैर रखने की भी जगह... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 09:39 PM (IST)
        

विजय दिवस पर वीर शहीदों को नमन

जागरण संवाददाता, जहानाबाद कारगिल विजय के पंद्रहवी वर्षगांठ के अवसर पर स्थानीय समाहरणालय के समीप स्थित कारगिल स्मृति चौक पर श्रद्धांजलि समारोह का आयोजन कर वीर शहीदों को नमन किया गया। इस अवसर पर कारगिल स्मृति चौक के रख रखाव समिति के संयोजक के द्वारा आयोजित श्रद्धांजलि समारोह में जिला एवं सत्र न्यायाधीश पंचानंद शर्मा, डीएम आदित्य कुमार, एसपी आदित्य कुमार, सबजज चतुर्थ अनिल कुमार मिश्रा, प्रभारी न्याय... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 01:05 AM (IST)
        

स्वरोजगार के जरीये स्वावलंबी बनें महिलाएं

जागरण संवाददाता, अरवल स्थानीय कृषि भवन में शनिवार को आयोजित मेगा ऋण शिविर का उद्घाटन जिला पदाधिकारी कुंवर जंगबहादुर ने दीप प्रज्जवलित कर किया। इस मौके पर उन्होंने महिलाओं को स्वरोजगार के लिए प्रेरित करते हुए कहा कि महिलाएं अगर स्वावलंबी बनेंगी तो स्वच्छ व सुन्दर समाज का निर्माण होगा। सरकार द्वारा महिलाओं को आत्म निर्भर बनाने के लिए कई कल्याणकारी योजनाओं का संचालन किया जा रहा है। इन योजनाओं का लाभ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 01:05 AM (IST)
        

सभी टयूबेल को मिलेगी तीन फेज बिजली

जागरण संवाददाता, अरवल समाहरणालय के सभाकक्ष में जिला पदाधिकारी कुंवर जंगबहादुर की अध्यक्षता में शनिवार को आयोजित समीक्षात्मक बैठक में सूखे से निबटने को लेकर वृहत कार्य योजना बनायी गयी। बैठक में डीएम ने जिले के छब्बीस टयूबेल की समीक्षा करते हुए कहा कि बत्तीस टयूबेल चालू हालत में हैं। शेष टयूबेल को तीन दिनों के अंदर चालू कराने का निर्देश विभागीय पदाधिकारियों को दिया गया है। उन्होंने बिजली विभाग के ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 01:05 AM (IST)
        

गांव गांव पहुंचेगी कानून की जानकारी : डीजे

जागरण संवाददाता, जहानाबाद स्थानीय व्यवहार न्यायालय स्थित साक्षी भवन में आयोजित पैनल अधिवक्ता एवं पारा लिगल स्वयंसेवक प्रशिक्षण कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जिला एवं सत्र न्यायाधीश पंचानंद शर्मा ने कहा कि अब गांव गांव जाकर लोगों को कानून संबंधी जानकारी दी जायेगी। उन्होंने बताया कि विधि जागरुकता अभियान के तहत पैनल लायर एवं पीएलभी गांव गांव जाकर लोगों को विभिन्न महत्वपूर्ण कानूनों की जानकारी देकर उ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 01:05 AM (IST)
        

लोजपा समर्थकों ने किया घेराव

जागरण संवाददाता, जहानाबाद अपनी ग्यारह सूत्री मांगों पर जोर डाले जाने के उद्देश्य से शनिवार को लोजपा के बैनर तले समाहरणालय का घेराव किया गया। इसके पूर्व पार्टी के जिलाध्यक्ष गोपाल शर्मा, कृष्णा सिंह, तारकेश्वर सिंह जिला पार्षद अनुज कुमार निराला, हरिहर ठाकुर, सत्यदेव पासवान, मो. सोहैल आदि नेताओं के नेतृत्व में जुलूस निकाला गया। शहर के विभिन्न मुख्य मार्गो से होता हुआ समाहरणालय पहुंचा तथा मुख्य द्व... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 01:05 AM (IST)
        
(News from Jahanabad, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें