1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

जहानाबाद

भाजपा ने की न्यायिक जांच की मांग

जहानाबाद। विवादित जमीन को लेकर हुये पथराव तथा पुलिस फायरिंग के लिए सरकार तथा प्रशासन को जिम्मेदार ठहराते हुए भाजपा ने इसकी न्यायिक जांच कराये जाने की मांग की है। पार्टी ने इसमें शामिल अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई किये जाने के साथ हीं निर्दोष लोगों को वरी किये जाने की भी मांग की है। दरअसल प्रदेश नेतृत्व द्वारा गठित पांच सदस्यीय जांच टीम ने सोमवार को विवादित स्थल का दौरा किया था। विधानसभा में विपक्ष... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Jun 2015 09:42 PM (IST)
        

दायित्वों का निर्वहन ईमानदारी से करें शिक्षक

जहानाबाद। समाहरणालय के सभाकक्ष में सोमवार को जिला पदाधिकारी कुंवर जंगबहादुर की अध्यक्षता में डा भीम राव अम्बेदकर आवासीय उच्च विद्यालय के कार्यो की समीक्षा की गयी। इस दौरान डीएम ने कहा कि शिक्षक व कर्मी दायित्वों का निर्वहन ईमानदारी से करें ताकि बच्चों को गुणवतापूर्ण शिक्षण दी जा सके। उन्होंने शिक्षक - शिक्षिकाओं को विद्यालयों में ससमय उपस्थित होने का निर्देश देते हुए कहा कि अगर कोताही बरती गयी तो ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Jun 2015 09:41 PM (IST)
        

सांख्यिकी दिवस का आयोजन

जहानाबाद। समाहरणालय स्थित सांख्यिकी कार्यालय में सोमवार को जिला सांख्यिकी पदाधिकारी शैलेन्द्र कुमार पांडेय की अध्यक्षता में सांख्यिकी दिवस मनाया गया। इस अवसर पर पदाधिकारी ने कहा कि प्रो. पीसी महाल नोविश के जन्म दिवस पर इसका आयोजन किया जाता है। मौके पर उपस्थित स्थानीय विद्यालय के छात्र-छात्राओं एवं शिक्षकों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि आज हीं के दिन 1893 में भारतीय सांख्यिकी विद का जन्म कलकत... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Jun 2015 09:38 PM (IST)
        

कोरा साबित हो रहा केन्द्र की घोषणाएं

जहानाबाद। स्थानीय प्रखंड के बेलसार लाक पर सोमवार को माले के प्रखंड स्तरीय ब्रांच सचिवों की बैठक जितेन्द्र यादव की अध्यक्षता में हुयी। बैठक में ब्रांच सचिवों को संबोधित करते हुए जिला सचिव महानंद ने कहा कि केन्द्र सरकार की सारी घोषणाएं कोरा साबित हो रही है। दोनों सरकारें वादा खिलाफी कर रही है। मोदी सरकार को सत्ता में आये एक वर्ष बीत जाने के बाद भी महंगाई भ्रष्टाचार ,महिलाओं के साथ अत्याचार की घटनाओं... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Jun 2015 09:37 PM (IST)
        

छह करोड़ बच्चे शिक्षा से हैं वंचित

जहानाबाद। बिहार लोक अधिकार मंच की जिला इकाई द्वारा सोमवार को जई विगहा गांव में बच्चों के संवैधानिक अधिकार विषय पर संगोष्ठी का आयोजन किया गया। जिसकी अध्यक्षता सामाजिक कार्यकर्ता विरेन्द्र दूबे ने की। इस मौके पर उन्होंने कहा कि भारतीय संविधान में बच्चों को सुरक्षा एंव संरक्षण का अधिकार प्राप्त है। सहभागिता का अधिकार ऐसा है जिससे इसके वगैर बच्चों का विकास संभव नहीं है। लेकिन दुख की बात है कि इतने सार... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Jun 2015 09:36 PM (IST)
        

जख्मी पत्‍‌नी की भी हुई मौत

जहानाबाद। काको थाना क्षेत्र के भेलावर ओपी अंतर्गत गुही विगहा गांव के देवेन्द्र यादव की पिटायी से जख्मी बेटी गीता की मौत रविवार को दिन में हो गयी थी जबकि देर शाम मगध मेडिकल कालेज गया में दाखिल पत्‍‌नी रेशमा ने भी दम तोड़ दिया। हालांकि आसपास के लोगों की तत्परता के कारण उसे पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया गया है। बताते चलें कि देवेन्द्र ने दो शादी कर रखी थी। मृतका पहली पत्‍‌नी थी जबकि गीता भी उसी की बे... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Jun 2015 09:35 PM (IST)
        

जानलेवा हमले के आरोपी समेत पांच धराए

जहानाबाद। पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर फरारियों के खिलाफ चलाए जा रहे छापेमारी अभियान के तहत पाली थाने की पुलिस ने जानलेवा हमले के आरोपी समेत पांच लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। थानाध्यक्ष चंदन कुमार ने बताया कि रामपुर बारा गांव में छापेमारी कर जानलेवा हमले के आरोपी मदन राउत को गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने बताया कि वह पिछले कई माह से फरार चल रहा था। उन्होंने बताया कि इसी प्रकार तेतरिया गांव से मार... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Jun 2015 09:33 PM (IST)
        

बोलेरो की चोरी

जहानाबाद। काको थाना क्षेत्र के इसलामचक गांव से रविवार की रात चोरों ने एक उजले रंग की बोलेरो गाड़ी की चोरी कर ली। इस सिलसिले में वाहन मालिक व पटना जिले के पुनपुन थाना क्षेत्र के धनकीपुर गांव निवासी विजेन्द्र कुमार के बयान के आधार पर अज्ञात लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है। प्राथमिकी में सूचक ने उल्लेख किया है कि वह इसलामचक गांव में नानी के घर गया था। रात में बीआर 01 पीबी-9645 नामक बोलेरो... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Jun 2015 09:29 PM (IST)
        

समन्वयकों व साधनसेवी का प्रशिक्षण संपन्न

जहानाबाद। मुख्यमंत्री विद्यालय सुरक्षा योजना के तहत सोमवार को बीआरसी भवन में संकूल समन्वयक एवं साधनसेवियों को प्रशिक्षित किया गया। इस दौरान बिहार शिक्षा परियोजना परिषद द्वारा दिये गये निर्देशों की जानकारी दी गयी। प्रशिक्षकों ने बताया कि विद्यालय सुरक्षा योजना के तहत चार जुलाई को सुरक्षा जागरुकता दिवस का आयोजन, सभी सरकारी एवं गैर सरकारी विद्यालयों में किया जायेगा। इस दौरान मॉक ड्रिल का भी आयोजन होग... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Jun 2015 09:14 PM (IST)
        

बैठक में आंदोलन का निर्णय

जहानाबाद। सीपीएम की होरिलगंज ब्रांच की बैठक रविवार को यदुनंदन महतो भवन में आयोजित कर भूमि अधिग्रहण अध्यादेश व अन्य जनहित के सवालों को लेकर आंदोलन का निर्णय लिया गया। अध्यक्षता सूरज विश्वकर्मा ने तथा संचालन सुरेन्द्र मिस्त्री ने किया। इस मौके पर पार्टी के जिला सचिव दिनेश प्रसाद ने भूमि अधिग्रहण अध्यादेश को काले कानून की संज्ञा देते हुए कहा कि इस कानून से कारपोरेट घरानों को लाभ होगा। केन्द्र सरकार... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Jun 2015 09:53 PM (IST)
        

शांति के लिए आगे आएं बुद्धिजीवी

जहानाबाद। पिछले तीन दिनों से शहर में बंद को देखते हुए शहर के बुद्धिजीवियों एवं व्यवसायियों का शिष्टमंडल जिलाधिकारी से मिलकर शांति व्यवस्था बहाल करने को लेकर बैठक की। बैठक में बंद पड़े जहानाबाद को फिर से खोलने पर चर्चा की। चर्चा में पुलिस कार्रवाई की गति धीमी करते हुए चिन्हित व्यक्तियों पर कार्रवाई करने का निर्णय लिया गया। बैठक में एसएस कालेज के पूर्व प्राचार्य चंद्रभूषण शर्मा, विजय मंडल, ललित शंकर... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Jun 2015 09:51 PM (IST)
        

बैठक में सदस्यता अभियान पर जोर

जहानाबाद। बिहार राज्य किसान सभा की जिला कमेटी की बैठक रविवार को पार्टी कार्यालय में आयोजित कर संगठन को मजबूत करने का निर्णय लिया गया। इसके लिए सदस्यता अभियान चलाने तथा वामदलों द्वारा संयुक्त रुप से चलाए जा रहे आंदोलन को समर्थन देने का भी निर्णय लिया गया। बैठक की अध्यक्षता ओम प्रकाश सिंह ने की। इस मौके पर वक्ताओं ने संगठन को मजबूत करने के उद्देश्य से गांव गांव में सदस्यता अभियान चलाने की बात कही। ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Jun 2015 09:50 PM (IST)
        

शांतिपूर्ण माहौल के लिए धन्यवाद

जहानाबाद। सोशलिस्ट यूनिटी सेंटर आफ इंडिया क जिला इकाई ने शहरवासियों को विषम परिस्थितियों में भी शांतिपूर्ण एवं सौहार्दपूर्ण माहौल बनाये रखने के लिए धन्यवाद दिया है। संगठन के प्रभारी उमाशंकर वर्मा ने प्रेस बयान जारी कर नगरवासियों को धन्यवाद देते हुए कहा कि उक्त जमीनी विवाद का निपटारा दोनों समुदाय के बीच बैठकर बातचीत के माध्यम से किया जा सकता है। उन्होंने सताइस जून को जहानाबाद बंद के दौरान ट्रेनों... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Jun 2015 09:49 PM (IST)
        

बेटी को मौत का घाट उतारा, बीबी जख्मी

जहानाबाद। काको थाना क्षेत्र के भेलावर ओपी अंतर्गत गुही विगहा गांव में रविवार को एक सनकी रिटार्यड सैनिक ने पीट पीट कर बेटी को मौत का घात उतार दिया जबकि पत्‍‌नी को भी गंभीर रुप से जख्मी कर दिया। हालांकि पुलिस ने बेटी के शव के साथ उसे गिरफ्तार कर लिया जबकि पत्‍‌नी को इलाज के लिए गया रेफर कर दिया गया। बताया जाता है कि देवेन्द्र यादव उर्फ रविन्द्र ने पहली पत्‍‌नी के रहते दुसरी शादी कर रखी थी। पहली पत्‍... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Jun 2015 09:45 PM (IST)
        

लौटने लगा बाजार की रौनक

जहानाबाद। तीन दिनों बाद इस शहर की रौनक तेजी से वापस लौटने लगी। लोगों ने रोजमर्रे की सामाग्रियों की जमकर खरीददारी की। गावों में रहने वाले लोग भी यहां आये और जरुरी सामानों की खरीददारी की। हालांकि निचली रोड शहर की कुछ दुकानें बंद थी। इसके कई कारण भी थे। कुछ दुकान के ताले बारिश के चलते कर्मियों के नहीं आने के कारण नहीं खुले तो कुछ को प्रशासन के प्रति गुस्सा भी था। ऐसा माना जा रहा है कि सोमवार से बि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Jun 2015 09:44 PM (IST)
        

बारिश होते ही खेती कार्य में जुटे किसान

जहानाबाद। शनिवार की शाम बारिश होते हीं किसानों में खुशी की लहर दौड़ गयी। उत्साहित किसान खेतो की ओर चल पड़े। किसानों ने पानी को देखते हुए कृषि कार्य की तैयारी करनी शुरु कर दी। ग्रामीण इलाकों में बारिश का पानी को देखते हुए किसानों द्वारा बिचड़े की बुआई के लिए खेतो की जुताई प्रारंभ कर दिया गया। उत्साहित किसानों में इस बार खरीफ फसल की पैदावार अच्छी होने की उम्मीद से खुशी की लहर दौड़ गयी है। आनन फानन में ल... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Jun 2015 09:39 PM (IST)
        

फिर शहर हुआ पानी-पानी

जहानाबाद। बारिश के पानी से शहर के विभिन्न मार्गो में जल जमाव की स्थिति उत्पन्न हो गयी है। इससे वाहनों के परिचालन के साथ हीं पैदल आवागमन में भी परेशानी हो रही है। जल निकासी की मुकम्मल व्यवस्था नहीं होने के कारण शहर के कई मुहल्लों की सड़कों पर घुटना भर पानी जमा है। बारिश के पानी के साथ हीं नालियों क ा पानी भी सड़कों पर जमा होकर नारकीय स्थिति उत्पन्न कर रहा है। मलहचक मुहल्ले से लेकर राजाबाजार, कोर्ट एर... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Jun 2015 09:37 PM (IST)
        

पूर्व मंत्री ने किया विवादित स्थल का दौरा

जहानाबाद। पूर्व मंत्री सह राजद के प्रधान महासचिव मुंद्रिका सिंह यादव ने घटना की जानकारी लेने हेतू रविवार को जाफरगंज एवं सोईया घाट स्थित विवादित स्थल का दौरा किया। वहां से लौटने के क्रम में वे जाफरगंज, गड़ेरियाखंड, मखदुमाबाद एवं इरकी गांव का दौरा कर दोनों समुदाय के लोगों से भाजपा बजरंग दल तथा आरएसएस के नापाक इरादों से सावधान रहने की अपील की। उन्होंने कहा कि जबसे महागठबंधन कायम हुआ है, तबसे भाजपा घब... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Jun 2015 09:35 PM (IST)
        

विधिक जागरूकता शिविर का आयोजन

जहानाबाद। जिला विधिक सेवा प्राधिकार के निर्देश पर रविवार को सोनवर्षा एवं परासी पंचायत में जागरुकता शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में काफी संख्या में पंचायत प्रतिनिधि व ग्रामीण शामिल हुए। सोनवर्षा पंचायत में आयोजित शिविर में मुखिया उमैर अंसारी, पैनल अधिवक्ता अरबिंद कुमार, पीएलभी शशिभूषण सिंह एवं परासी पंचायत में आयोजित शिविर में पैनल अधिवक्ता संजय कुमार ने लोगों को मौलिक क‌र्त्तव्य , बाल विवाह एव... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Jun 2015 09:34 PM (IST)
        

धूमधाम से मनाया जा रहा सलाना उर्स

जहानाबाद। हजरत मखदुम सैयद शाह समसुद्दीन रहमतुल्लाहे का 628वां सलाना उर्स धूमधाम से मनाया जा रहा है। यह 28 एवं 29 जून तक आयोजित व तीन जून को संपन्न होगा। प्रत्येक वर्ष की भांति साही मुहल्ले में स्थित मखदुमशाह के मजार परिसर में उर्स का आयोजन किया जा रहा है। इस अवसर पर लोग मजार पर मन्नत मांगते हैं। मो. जाहिद हुसैन ने बताया कि मौके पर आयोजित मेले में काफी संख्या में लोग दुर दुर से पहुंचते हैं। इस अवस... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Jun 2015 09:32 PM (IST)
        
(News from Jahanabad, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें