गोपालगंज

  • दर्ज कराई चुनाव चिन्ह बदलने की शिकायत

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 03:06 AM (IST)

    गोपालगंज । चौथे चरण में कुचायकोट प्रखंड में होने वाले पंचायत चुनाव को लेकर वनकता पंचायत के बीडीसी पद के दो प्रत्याशियों के चुनाव चिन्ह बदल जाने की खबर के बाद प्रत्याशी परेशान रहे। चुनाव चिन्ह बदलने की जानकारी मिलने के बाद दोनों प्रत्याशियों ने प्रखंड कार्यालय से लेकर जिला निर्वाचन कार्यालय तक जाकर अपनी शिकायत दर्ज करायी। बाद में स्थानीय बीडीओ सह निर्वाची पदाधिकारी के आश्वासन के बाद दोनों प्रत्या... और पढ़ें »

  • भेडिया स्वास्थ्य उपकेंद्र पर लटका रहता है ताला

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 03:06 AM (IST)

    गोपालगंज । प्रखंड के सेमरा पंचायत के स्वास्थ्य उप केंद्र भेड़िया में हमेशा ताला लटका रहता है। ग्रामीण इलाज के लिए इस उपकेंद्र में आते है और बैरंग वापस लौट जाते है। ग्रामीण दुखन प्रसाद, कामता प्रसाद, बलराम प्रसाद, विक्रमा प्रसाद आदि ने बताया कि पहले यह स्वास्थ्य उप केंद्र सप्ताह में केवल बुधवार को संचालित होता था। लेकिन पिछले कई माह से इस स्वास्थ्य केंद्र पर ताला लटका हुआ है। जिससे ग्रामीणों को इलाज... और पढ़ें »

  • आग से बचाव के

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 03:06 AM (IST)

    संवाद सूत्र, पंचदेवरी (गोपालगंज) : प्रखंड कार्यालय परिसर में कार्यशाला लगाकर आग से बचाव के तरीके बताए गए। आपदा प्रबंधन विभाग के तत्वाधान में लगे इस कार्यशाला में बताया गया कि सूती वस्त्र पहनकर ही खाना बनायें, घरों में बालू व पानी की व्यवस्था रखें, भोजन कक्ष मे बच्चों को अकेले नहीं छोड़े और आग लगने पर तत्काल अग्निशमन दल को इसकी सूचना दें। कार्यशाला में प्रभारी उप समाहर्ता आपदा प्रबंधन परमानंद साह, ... और पढ़ें »

  • दो लाख की संपत्ति चोरी

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 03:06 AM (IST)

    गोपालगंज। बैकुंठपुर थाना क्षेत्र के सिसई गांव से चोरों ने रामनरेश सिंह के घर से बीस हजार रुपये नकदी सहित करीब दो लाख की संपत्ति की चोरी कर ली। घटना को लेकर थाने में रामनरेश सिंह के बयान पर अज्ञात चोरों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की गयी है। और पढ़ें »

  • जच्चा-बच्चा की मौत नर्सिंग होम में हंगामा

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 03:06 AM (IST)

    गोपालगंज । थाना क्षेत्र के दिघवा दुबौली स्थित एक निजी नर्सिग होम में सोमवार की शाम आपरेशन के बाद जच्चा-बच्चा की मौत हो गयी। जिससे आक्रोशित परिजनों व स्थानीय लोगों ने नर्सिग होम में घंटों हंगामा किया। घटना के बाद नर्सिग होम में तैनात चिकित्सक व कर्मी फरार हो गए हैं। समाचार लिखे जाने तक मौके पर पुलिस नहीं पहुंची थी। जानकारी के अनुसार सिवान जिले के बसतपुर थाना क्षेत्र के भोपतपुर गांव की सोनी देवी ... और पढ़ें »

  • तोड़फोड़ मामले में युवक गिरफ्तार

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 03:06 AM (IST)

    गोपालगंज : रामनवमी के जुलूस के दौरान नगर के दरगाह रोड स्थित सोहराब की दवा दुकान में हुई तोड़फोड़ की घटना में संलिप्त नगर थाना क्षेत्र के पुरानी चौक मोहल्ले के सोनू कुमार को पुलिस ने गिरफ्तार कर सोमवार की शाम जेल भेज दिया। करीब पंद्रह दिनों से पुलिस को सोनू की तलाश थी। और पढ़ें »

  • मतदान के बाद कड़ी की गयी वज्रगृह की सुरक्षा

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 03:06 AM (IST)

    गोपालगंज । सोमवार की शाम पंचायत आम निर्वाचन 2016 के तीसरे चरण का मतदान संपन्न होने के बाद हथुआ व फुलवरिया प्रखंड में स्थापित वज्रगृह की सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गयी है। हथुआ प्रखंड के गोपेश्वर कालेज तथा फुलवरिया प्रखंड के नए प्रखंड कार्यालय परिसर में बनाए गये वज्रगृह पर मतपेटिका पहुंचने का सिलसिला में शाम छह बजे के बाद प्रारंभ हो गया। वज्रगृह में मत पेटिका लाए जाने के कारण दोनों स्थानों की सुरक्... और पढ़ें »

  • मारपीट में दो बहनें घायल

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 03:06 AM (IST)

    गोपालगंज । थाना क्षेत्र के लुहसी गांव में भूमि विवाद में कुछ लोगों ने गुड़िया खातून तथा उनकी बहन आरबीन खातून को मारपीट कर घायल कर दिया। दोनों घायलों को इलाज स्थानीय अस्पताल में कराया गया है। इस घटना को लेकर घायल बहनों की मां मुन्नी खातून के आवेदन पर हसमुद्दीन अंसारी, जगी लाल कमकर सहित तीन लोगों के विरूद्ध मारपीट कर प्राथमिकी दर्ज कर पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। और पढ़ें »

  • बिहार में भी मिले सवर्ण गरीबों को आरक्षण : मांझी

            
    Reservation must for upper cast poorsUpdated on: Tue, 03 May 2016 03:06 AM (IST)

    गोपालगंज । सूबे के पूर्व मुख्यमंत्री जितन राम मांझी ने कहा है कि गुजरात की तरह बिहार में भी स्वर्ण गरीबों को आरक्षण मिलना चाहिए। गुजरात की सरकार ने स्वर्ण समाज के गरीबों को आरक्षण देकर अच्छा काम किया है। श्री मांझी उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में आयोजित एक वैवाहिक कार्यक्रम से लौटने के बाद शहर के सर्किट हाउस में प्रेस को संबोधित कर रहे थे। अपने संबोधन में उन्होने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर जमकर निशाना... और पढ़ें »

  • असम से अपहृत युवती बरामद

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 03:06 AM (IST)

    गोपालगंज । असम के धेमाजी जिले के शिला पथार थाना क्षेत्र के आदि पथार गांव से अपहृत ललिता बोरमन को पुलिस ने बरामद कर दिया। नगर थाने की पुलिस की सूचना पर असम से पहुंची पुलिस ने अपहृत युवती को अपने कब्जे में ले लिया। बाद में ललिता बोरमन को पुलिस ने सीजेएम के न्यायालय में प्रस्तुत किया और पांच दिन के ट्रांजिट रिमांड पर लेकर उसे असम के लिए रवाना हो गयी। और पढ़ें »

  • झिरवां में महिला की गला दबाकर हत्या

            
    Lady murdered in JhirwanUpdated on: Tue, 03 May 2016 03:05 AM (IST)

    गोपालगंज । उचकागांव थाना क्षेत्र के झिरवां गांव में रविवार की रात एक महिला की गला दबाकर हत्या कर दी गई। इस घटना की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया। महिला की हत्या को लेकर ससुराल पक्ष के लोग तथा मृतक के मायके वाले अलग अलग बयान दे रहे हैं। मायके वालों का आरोप है कि पारिवारिक विवाद के कारण ससुराल वालों ने महिला की हत्या की है जबकि सस... और पढ़ें »

  • चुरामन पंचायत में आमने सामने हुए प्रत्याशी समर्थक

            
    Clash over candidatureUpdated on: Tue, 03 May 2016 03:05 AM (IST)

    गोपालगंज । मौसम के नरम मिजाज के बीच सोमवार को पंचायत चुनाव के दौरान फुलवरिया प्रखंड का चुरामन पंचायत का माहौल रूक रूक कर गरम होता रहा। इस पंचायत के दो बीडीसी प्रत्याशियों के समर्थकों के आमने सामने आ जाने से पाण्डेय टोला मतदान केंद्र के बूथ संख्या 68 व 69 पर पर बीस मिनट तक मतदान बाधित रहा। बाद में सूचना मिलने पर सुरक्षा बल के साथ मौके पर पहुंचे थानाध्यक्ष मुन्ना कुमार ने दोनों गुटों के लोगों को खदे... और पढ़ें »

  • हत्याकांड में संलिप्त युवक ने किया समर्पण

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 03:05 AM (IST)

    गोपालगंज । मीरगंज थाना क्षेत्र में हुई विजयमल उर्फ बीरबल की हत्या की घटना में संलिप्त टोनी महतो ने पुलिस दबिश के बाद सोमवार को मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी के न्यायालय में समर्पण कर दिया। करीब एक साल से टोनी महतो की पुलिस को तलाश थी। जानकारी के अनुसार गत वर्ष 2 फरवरी मीरगंज थाना क्षेत्र के हरखौली पूरब टोला मोहल्ला के विजयमल उर्फ बीरबल बाजार करने के लिए घर से निकले थे। रास्ते में नरइनिया में वे पूर्व... और पढ़ें »

  • विखंडित प्रतिमा गंडक में विसर्जित

            
    Idols flown in GandakUpdated on: Tue, 03 May 2016 03:05 AM (IST)

    गोपालगंज । थाना क्षेत्र के बघउच बाजार में स्थित एक मंदिर में चार फुट ऊंची राम जानकी की विखंडित मूर्ति को ग्रामीणों ने गंडक नदी में विसर्जित कर दिया। इस बीच मूर्ति विखंडित होने को लेकर तरह-तरह की अफवाहो की तरफ ग्रामीणों ने ध्यान नहीं दिया। यूं तो काफी संख्या में ग्रामीण मंदिर पहुंच गए थे लेकिन ग्रामीणों ने अफवाहों पर ध्यान नहीं देते हुए मूर्ति को गंडक नदी में विसर्जित कर दिया। बघउच बाजार स्थित चौरा... और पढ़ें »

  • आग में 14 घर जले, मिठाई की दुकान भी राख

            
    14 houses gutted in fireUpdated on: Tue, 03 May 2016 03:05 AM (IST)

    गोपालगंज । जिले के थावे प्रखंड के दो गांवों में लगी आग में 14 आवासीय झोपड़ियां जलकर राख हो गईं। आग की चपेट में आने से एक गाय भी गंभीर रूप से झुलस गईं। मीरगंज नगर स्थित एक मिठाई की दुकान में भी शार्ट सर्किट से आग लग गई जिससे दुकान सहित हजारों रुपये की संपत्ति जल कर राख हो गई। बताया जाता है कि रविवार की देर शाम थावे प्रखंड के वृंदावन पंचायत के वृंदावन मौजे गांव में खाना बनाते समय चूल्हे से निकली च... और पढ़ें »

  • शराब पी रहे दोयुवक गिरफ्तार

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 03:05 AM (IST)

    गोपालगंज । शहर के बंजारी मोड़ पर रविवार की देर शाम शराब पी रहे दो युवकों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। नगर इंस्पेक्टर विमल कुमार ने बताया कि रविवार की देर शाम सूचना मिली की कुछ युवक बंजारी मोड़ के समीप शराब पी रहे हैं। इस सूचना पर वहां छापामारी कर शहर के पुरानी चौक निवासी पिंटू कुमार तथा बंटी अली को गिरफ्तार कर लिया गया। पूछताछ के दौरान युवकों ने बताया कि वे लोग उत्तर प्रदेश से शराब मंगा कर पी रहे ... और पढ़ें »

  • तीसरे चरण में 57 फीसद हुआ मतदान

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 03:05 AM (IST)

    गोपालगंज । सोमवार को पंचायत चुनाव के तीसरे चरण के मतदान में वोटरों ने जोश दिखाया। इस चरण में शाम के पांच बजे तक 57 प्रतिशत मतदान हुआ। पांच बजे के बाद भी कई बूथों पर मतदाताओं की लंबी कतार लगी रही। जिसके कारण यहां शाम के छह बजे के बाद तक मतदान होता रहा। इस चरण में हथुआ प्रखंड में अधिक मतदान हुआ। यहां कुल 58.2 प्रतिशत मतदाताओं ने वोट डाला। जबकि फुलवरिया प्रखंड में 56.3 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधि... और पढ़ें »

  • सील रही सीमाएं, जांच करती रही पुलिस

            
    Border seal, forces alertUpdated on: Tue, 03 May 2016 03:04 AM (IST)

    गोपालगंज । तीसरे चरण के पंचायत चुनाव के दौरान सीमावर्ती इलाकों में प्रशासनिक स्तर पर सुरक्षा व्यवस्था पूरी तरह से सख्त दिखी। सिवान जिले की सीमा से लेकर यूपी की सीमा को सील कर पुलिस उधर से गुजरने वाले वाहनों की जांच पड़ताल करती रही। सीमाओं पर बनाये गए बैरिकेडिंग पर जवान के साथ दंडाधिकारी भी तैनात दिखे। सीमा से लगे इलाके में बनाए गए मतदान केन्द्रों पर मतदाता सुबह से ही वोट देने के लिए कतार में लगे र... और पढ़ें »

  • चौकसी को सतर्क रहीं निगाहें, मुस्तैद रहे जवान

            
    Forces were aleret, hard checkingUpdated on: Tue, 03 May 2016 03:04 AM (IST)

    गोपालगंज । तीसरे चरण के मतदान के दौरान पर्याप्त चौकसी के कारण हथुआ तथा फुलवरिया प्रखंड के बाजारों व चौक-चौराहों पर शांति का माहौल रहा। दुकानें बंद रहीं और बनाए गये चेक प्वाइंट पर आने जाने वाले लोगों की जांच के लिए जवान तैनात रहे। पूरे दिन वरीय अधिकारियों के वाहन शांतिपूर्ण मतदान संपन्न कराने के लिए दौड़ते दिखे। सोमवार को तीसरे चरण का मतदान हथुआ व फुलवरिया प्रखंड में सुबह सात बजे से प्रारंभ हुआ। ... और पढ़ें »

  • मतदान केन्द्रों पर दिखा सुविधाओं का अभाव

            
    Scarcity of basic needs at boothsUpdated on: Tue, 03 May 2016 03:04 AM (IST)

    गोपालगंज । वैसे तो मतदान केन्द्रों पर आवश्यक संसाधन उपलब्ध कराने का प्रशासनिक दावे किये गये थे। लेकिन मतदान की प्रक्रिया शुरू होने के बाद कई बूथों पर प्रशासनिक दावों की कलई खुलती नजर आयी। ऐसा भी नहीं कि बूथों पर व्यवस्था हुई ही नहीं, लेकिन तीस प्रतिशत मतदान केन्द्रों पर पर्याप्त संसाधन का अभाव दिखा। बावजूद इसके अधिकारी इस बात को मानने के लिए तैयार नहीं थे कि बूथों पर संसाधन उपलब्ध कराने की व्यवस्थ... और पढ़ें »

(News from Gopalganj, Bihar)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें