Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
January 28,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गोपालगंज

राजकीय नलकूप कर्मचारी संघ ने दिया धरना

जागरण संवाददाता,गोपालगंज: बिहार राजकीय नलकूप कर्मचारी संघ के आह्वान पर मंगलवार को कर्मचारियों ने नलकूप विभाग के प्रमंडलीय कार्यालय के समझा धरना दिया। इस दौरान मांगों के समर्थन में जमकर नारेबाजी भी होती रही। धरना को संबोधित करते हुए वक्ताओं ने विभागीय पदाधिकारियों पर कर्मचारियों की उपेक्षा करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि समय से वेतन नहीं मिलने से कर्मचारी आर्थिक संकट झेल रहे हैं। इसके बाद भी उन... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 11:01 AM (IST)
        

पंचायती राज संस्थाओं को मजबूत बनाएगी भाजपा

जागरण संवाददाता,गोपालगंज: भाजपा पंचायती राज संस्थाओं को मजबूत बनाएगी। इसके लिए पंचायती राज संस्थानों को अधिकार दिलाने के लिए भाजपा आंदोलन करेगी। मंगलवार को भाजपा पंचायती राज मंच के जिलाध्यक्ष रामाज्ञा यादव की अध्यक्षता में पंचायत स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन में यह निर्णय लिया गया। इस दौरान पंचायती राज संस्थानों को मजबूत करने के साथ ही केंद्र सरकार की योजनाओं को जन जन तक पहुंचाने का संकल्प भी लिया गय... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 11:01 AM (IST)
        

सदर अनुमंडल में तैनात नाजिर के वेतन पर रोक

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : जिला प्रशासन के बार-बार के निर्देश के बाद भी सदर अनुमंडल के नाजिर पद का प्रभार नहीं देने के मामले में पूर्व नाजिर व वर्तमान नाजिर के वेतन पर रोक लगाने का आदेश जिलाधिकारी ने दिया है। जिलाधिकारी कृष्ण मोहन ने प्रभार देने तक वेतन भुगतान पर रोक का आदेश रखने का निर्देश दिया है। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि प्रधान सहायकों की मासिक बैठक में यह मामला सामने आया कि सदर अनुमंडल ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 11:01 AM (IST)
        

बाइक चोरी मामले में थानाध्यक्ष से जवाब तलब

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : मीरगंज थाना क्षेत्र के संवरेजी गांव से चोरों ने एक महिला के दरवाजे पर खड़ी बाइक की चोरी कर ली। घटना को लेकर कांड अंकित करने के बाद पुलिस द्वारा सुस्ती दिखाने के मामले में मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी ने मीरगंज थानाध्यक्ष से जवाब तलब किया है। जानकारी के अनुसार संवरेजी गांव की किरण देवी के दरवाजे पर उनकी बाइक खड़ी थी। इसी बीच मौका देखकर चोरों ने उनके दरवाजे पर खड़ी बाइक की चोर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 11:01 AM (IST)
        

हत्या के आरोपी को आजीवन कारावास

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : तीस साल पूर्व नगर थाना के सिनेमा रोड में हुई प्रभात पाण्डेय की हत्या के मामले में एक आरोपी को पंचम अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश अजीत कुमार सिन्हा के न्यायालय ने दोषी पाते हुए उन्हें आजीवन कारावास तथा दस हजार रुपये अर्थदंड की सजा सुनायी है। अर्थदंड की रकम अदा नहीं करने पर आरोपी को छह माह की अतिरिक्त सजा भुगतनी होगी। जानकारी के अनुसार 15 सितम्बर 1984 को नगर थाना के सिने... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 11:00 AM (IST)
        

दो गुट में झड़प, पैक्स अध्यक्ष सहित छह घायल

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : हथुआ थाना क्षेत्र के चैनपुर गांव में सोमवार की देर शाम को पूर्व में हुए पैक्स चुनाव के विवाद को लेकर दो गुट आपस में भिड़ गए। इस दौरान हुई मारपीट में पैक्स अध्यक्ष सहित आधा दर्जन से अधिक लोग गंभीर रूप से घायल हो गये। घायलों को इलाज सदर अस्पताल में चल रहा है। इस घटना को लेकर दोनों पक्ष ने अलग अलग प्राथमिकी दर्ज करायी है। पुलिस ने त्वरित कार्यवाई करते हुए दोनों पक्ष से छह ल... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 11:00 AM (IST)
        

गगन में शान से लहराया तिरंगा

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : 66 वें गणतंत्र दिवस पर सोमवार को शान से तिरंगा लहराया। मुख्य कार्यक्रम नगर के मिंज स्टेडियम में आयोजित किया गया, जहां जिलाधिकारी कृष्ण मोहन ने राष्ट्रीय ध्वज फहराया तथा एसपी अनिल कुमार सिंह के साथ मिले जुले परेड की सलामी ली। इस मौके पर भव्य झांकियां भी निकाली गयी तथा बच्चों को पुरस्कृत किया गया। मुख्य समारोह स्थल पर हजारों की उपस्थिति भीड़ के बीच एसपी के साथ जिलाधिकारी... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 11:00 AM (IST)
        

किशोरी की हत्या कर शव को रेल ट्रैक पर फेंका

संवाद सहयोगी,हथुआ (गोपालगंज) : मीरगंज नगर में एक किशोरी की हत्या कर उसके शव को मीरगंज नगर स्थिति हथुआ रेलवे स्टेशन के समीप रेल ट्रैक पर फेंक दिया गया। मंगलवार को किशोरी का शव रेल ट्रैक पर देखकर लोगों ने इसकी सूचना जीआरपी को दी। सूचना मिलने पर पहुंची जीआरपी ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया। मृत किशोरी की शिनाख्त नहीं हो पाई है। जीआरपी मामले की जांच पड़ताल कर रही है। ब... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 11:00 AM (IST)
        

बरौली के अंचलाधिकारी का निधन

जागरण न्यूज नेटवर्क, गोपालगंज : बेंगलुरु के एक अस्तपाल में भर्ती बरौली अंचल के अंचलाधिकारी उपेंद्र कुमार का सोमवार की रात निधन हो गया। उनके निधन की जानकारी मिलते ही प्रखंड प्रशासन में शोक की लहर दौड़ गयी। बताया जाता है कि सीओ उपेंद्र कुमार पिछले कई महीने से अस्वस्थ्य चल रहे थे। फेफड़े में पानी भर जाने के कारण वे अपना इलाज कराने बेंगलुरु गए थे। इसी दौरान सोमवार की रात एक निजी अस्पताल में उनका निधन ह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 11:00 AM (IST)
        

समर्पण के बाद जेल भेजे गए विधायक के दो पुत्र

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : नगर थाना के नोनिया टोली मोहल्ले में फायरिंग कर दहशत फैलाने तथा एक युवक की हत्या की घटना में नामजद बरौली के भाजपा विधायक रामप्रवेश राय के दो पुत्रों ने पुलिस दबिश के बाद मंगलवार को सीजेएम के न्यायालय में समर्पण कर दिया। समर्पण के बाद न्यायालय ने दोनों को न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया। करीब दो साल से कांड में नामजद किये गये इन दोनों आरोपियों की पुलिस को तलाश थी। न्याय... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 11:00 AM (IST)
        

बोलेरो की टक्कर में सास दामाद घायल

संवाद सूत्र,थावे(गोपालगंज): थाना क्षेत्र के बंगरा गांव के समीप मंगलवार को बोलेरो और बाइक के बीच हुई टक्कर में बाइक सवार एक महिला सहित दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गये। दोनों घायलों को इलाज के लिये सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां घायल महिला की हालत नाजुक देखकर चिकित्सक ने महिला को गोरखपुर रेफर कर दिया। बताया जाता है थावे थाना क्षेत्र के पैठानपट्टी गांव निवासी अनवर अली अपनी सास कमरुन नेशा को ब... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 11:00 AM (IST)
        

विद्यालयों में फहरा तिरंगा, गूंजे देश प्रेम के गीत

जागरण संवाददाता,गोपालगंज: सोमवार को शहर के बाल विकास विद्यालय सहित सभी स्कूलों में गणतंत्र दिवस धूमधाम से मनाया गया। इस दौरान स्कूलों में देश भक्ति के गीत गूंजते रहे और रंगारंग कार्यक्रम के साथ बच्चों ने खूब खुशियां बनायी। सोमवार को शहर के बाल विकास विद्यालय में विद्यालय के प्रबंधक अनिल कुमार श्रीवास्तव ने तिरंगा फहराया। इस दौरान बच्चों ने भव्य मार्च पास्ट निकाला। गणतंत्र दिवस पर कार्यक्रम की शुरु... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 03:32 AM (IST)
        

कृषि विभाग की झांकी को मिला पहला स्थान

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : गणतंत्र दिवस समारोह के दौरान सोमवार को कई भव्य झांकियां प्रस्तुत की गई। इन झांकियों में कृषि विभाग की झांकी को पहला स्थान मिला। इसी प्रकार उत्पाद विभाग की झांकी को द्वितीय तथा महिला हेल्प लाइन झांकी को तीसरा स्थान मिला। नगर के मिंज स्टेडियम में सोमवार को आयोजित गणतंत्र दिवस के मुख्य समारोह के दौरान विभिन्न विभागों की ओर से भव्य झांकियां प्रस्तुत की गई। पेश की गई कई झ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 03:31 AM (IST)
        

सांस्कृतिक कार्यक्रम में कलाकारों ने मन मोहा

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : गणतंत्र दिवस पर सोमवार की शाम नगर के अम्बेडकर भवन में भव्य सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के दौरान कलाकारों ने कई रंगारंग कार्यक्रम पेश कर लोगों का मन मोह लिया। इसके पूर्व कार्यक्रम का उद्घाटन उपस्थित पदाधिकारियों ने दीप प्रज्जवलित कर किया। कार्यक्रम की शुरुआत बिहार विकास विद्यालय की छात्राओं द्वारा प्रस्तुत सरस्वती वंदना गीत से हुई। इसके बाद कार्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 27 Jan 2015 05:49 PM (IST)
        

जयकारे के साथ निकला विसर्जन जुलूस

जागरण न्यूज नेटवर्क, गोपालगंज : विद्या की देवी मां सरस्वती की प्रतिमाएं सोमवार को गाजे-बाजे और जयकारे के साथ नदियों में विसर्जित की गई। जिला मुख्यालय से पूजा-अर्चना के बाद विभिन्न पूजा पंडालों से मां सरस्वती की प्रतिमाएं विसर्जन के लिए निकली। गाजे-बाजे के साथ निकला विसर्जन जुलूस तुरकहां पुल पहुंचा, जहां गंडक नहर में मां सरस्वती की प्रतिमाएं विसर्जित की गयी। पूरे दिन मां की प्रतिमाओं के विसर्जन का... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 27 Jan 2015 05:45 PM (IST)
        

अच्छे विचारों से किया गया कार्य ही धर्म

संवाद सूत्र, भोरे गोपालगंज) : भोरे में चल रहे श्री मद् भागवत कथा सप्ताह के पांचवे दिन मंगलवार को श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ी रही। इस दौरान मुख्य प्रवचन कर्ता गोस्वामी विजेंद्र मोहन ने कहा कि अच्छे विचारों से किया गया कार्य ही धर्म है। बुरे विचारों से किया गया कार्य अधर्म है। महाभारत में पांडवों का युद्ध भी धर्म था। जबकि दक्ष प्रजापति के यज्ञ का आयोजन अधर्म था, क्योंकि वहां विचार अच्छे नहीं थे। उन्होंन... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 27 Jan 2015 05:35 PM (IST)
        

गणतंत्र दिवस पर रहेगी कार्यक्रमों की धूम

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : गणतंत्र दिवस को लेकर एक दिन पूर्व से ही उल्लास का माहौल रहा। स्कूलों से लेकर सरकारी कार्यालयों तक में इस राष्ट्रीय पर्व को लेकर तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है। राष्ट्रीय पर्व को लेकर एक दिन पूर्व से ही झंडों की बिक्री शुरू हो गई है। सोमवार को कार्यक्रमों के धूम के बीच राष्ट्रीय ध्वज लहराएगा। गणतंत्र दिवस के एक दिन पूर्व ही तमाम कार्यक्रमों को अंतिम रूप दे दिया गय... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 26 Jan 2015 04:37 AM (IST)
        

दिलाई गई शपथ, कई को मिला सम्मान

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर रविवार को पदाधिकारियों और कर्मचारियों के साथ ही आम लोगों ने भी निर्भय होकर चुनाव प्रक्रिया अपनाने की शपथ ली। कलेक्ट्रेट में आयोजित राष्ट्रीय मतदाता दिवस कार्यक्रम में मतदाताओं के महत्व पर भी विस्तार से प्रकाश डाला गया। इस मौके पर कई बीएलओ को बेहतर कार्य के लिए सम्मानित किया गया। अवर निर्वाचन पदाधिकारी जावेद इकबाल ने संबोधन में बताया कि 25 जनव... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 26 Jan 2015 04:37 AM (IST)
        

गगन में आज शान से लहराएगा तिरंगा

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : गणतंत्र दिवस पर सोमवार को गगन में शान से तिरंगा लहराएगा। गणतंत्र दिवस का मुख्य कार्यक्रम मिंज स्टेडियम में होगा, जहां सुबह 9 बजे झंडात्तोलन किया जाएगा। जिलाधिकारी कृष्ण मोहन इस मौके पर झंडोत्तोलन करेंगे तथा एसपी अनिल कुमार सिंह के साथ मिले जुले परेड की सलामी लेंगे। इस अवसर पर बीएमपी, डीएपी के जवानों, एनसीसी, स्काउट एवं गाइड भव्य परेड प्रस्तुत करेंगे। मुख्य समारोह में उत... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 26 Jan 2015 04:36 AM (IST)
        

लालू व नीतीश का सफाया तय

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : पूर्व सांसद साधु यादव ने रविवार को कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव में लालू व नीतीश कुमार की पार्टी का सफाया तय है। आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारी को लेकर आयोजित बैठक के बाद साधु इस बात की भी घोषणा किया कि उनके नव निर्मित पार्टी गरीब जनता दल के संगठन का घोषणा फरवरी माह में कर दी जाएगी। अपने आवास पर बैठक के बाद साधु यादव ने कहा कि आने वाले विधानसभा चुनाव में लालू प्रसाद व... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 26 Jan 2015 04:36 AM (IST)
        
(News from Gopalganj, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें