1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गोपालगंज

सऊदी अरब में तीन युवकों को बंधक बनाया

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : नौकरी की उम्मीद में सऊदी अरब में गये तीन युवकों को बंधक बना लिये जाने का मामला प्रकाश में आया है। फंसे तीनों युवकों के परिवार के लोगों ने जिलाधिकारी को आवेदन देकर उन्हें स्वदेश बुलाने की कार्रवाई करने की मांग की है। जिलाधिकारी को लिखे पत्र में परिवार के लोगों ने आरोप लगाया है कि फुलवरिया थाना के मांझा गोसाई गांव के अरविंद प्रसाद, नगर थाना के सरेया वार्ड नंबर तीन के प्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 05 May 2015 07:29 PM (IST)
        

संपत्ति के लिए महिला की हत्या, प्राथमिकी

गोपालगंज : नगर थाना क्षेत्र के कररिया गांव में संपत्ति के लिए सुशीला देवी नामक एक महिला की हत्या कर दी गयी। घटना को लेकर कोर्ट के आदेश पर मंगलवार को नगर थाने में प्राथमिकी दर्ज की गयी। सुप्रीम कोर्ट में वकालत के पेशे में लगे राजेश गिरी ने घटना को लेकर थाने में दर्ज करायी गयी प्राथमिकी में आरोप लगाया कि इसी गांव के राकेश ओझा, मिथिलेश ओझा तथा घनश्याम ओझा सहित चार लोगों से संपत्ति के लिए उनकी चाची की... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 05 May 2015 07:28 PM (IST)
        

विद्यालय बंद कराने पहुंचे शिक्षकों को खदेड़ा

संवाद सूत्र, थावे (गोपालगंज) : प्रखंड के उत्क्रमित मध्य विद्यालय चितु टोला में चल रहे पठन पाठन के कार्य को बंद कराने पहुंचे नियोजित शिक्षकों को ग्रामीणों के आक्रोश का सामना करना पड़ा। ग्रामीणों ने नियोजित शिक्षकों को विद्यालय से खदेड़ दिया। जानकारी के अनुसार मंगलवार को विद्यालय में शिक्षण कार्य नियमित शिक्षकों द्वारा चलाया जा रहा था। इसी बीच कुछ नियोजित शिक्षक विद्यालय परिसर में पहुंच गये तथा पठन... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 05 May 2015 07:03 PM (IST)
        

दो दिन से अंधेरे में शहर का हजियापुर मोहल्ला

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : शहर के हजियापुर में लगा ट्रांसफार्मर दो दिन पूर्व जल जाने के कारण पूरा मोहल्ला पिछले दो दिनों से अंधेरे में है। मोहल्ले के लोगों की शिकायत के बाद भी जले ट्रांसफार्मर को बदलने का प्रयास नहीं किये जाने से लोगों में रोष देखा जा रहा है। बताया जाता है कि शहर के हजियापुर मोड़ पर लगा विद्युत ट्रांसफार्मर रविवार की रात को अचानक जल गया। जिसकी शिकायत अमित कुमार व संदीप कुमार ने... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 05 May 2015 06:53 PM (IST)
        

शिक्षकों ने किया बुद्धि शुद्धि यज्ञ

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : वेतनमान की मांग को लेकर नियोजित शिक्षकों की हड़ताल मंगलवार को भी 27 वें दिन जारी रही। इस दौरान शिक्षकों ने सुदामा व कृष्ण का नाटक भी प्रस्तुत कर हड़ताल में एक दूसरे को हमेशा साथ लेकर चलने का संकल्प भी लिया। अलावा इसके विभिन्न प्रखंडों में शिक्षकों ने सरकार के बुद्धि शुद्धि के लिए यज्ञ व हवन का कार्यक्रम आयोजित किया। कई स्थानों पर शिक्षकों ने भूख हड़ताल भी की। मंगलवार क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 05 May 2015 06:40 PM (IST)
        

परिवहन कार्यालय परिसर में प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : शहर के कलेक्ट्रेट परिसर स्थित परिवहन विभाग के कार्यालय परिसर में मंगलवार को दर्जनों लोगों ने ड्राइविंग लाइसेंस निर्गत करने पूर्व टेस्ट लेने में हो रही देरी पर नाराजगी जाहिर करते हुए जमकर प्रदर्शन कर किया। हंगामा व प्रदर्शन के बीच पहुंचे जिला परिवहन पदाधिकारी ने उग्र लोगों को समझाकर शांत कराया। मौके पर मौजूद छात्र नेता सचिन सिंह ने कहा कि ग्रामीण इलाके लोग ड्राइविंग ला... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 05 May 2015 06:30 PM (IST)
        

तापमान में बढ़ोतरी जारी, 43 डिग्री तक पहुंचा

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : मई माह में गर्मी दिनोंदिन बढ़ती जा रही है। हर दिन तापमान में हो रही बढ़ोतरी के कारण आम लोगों का जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है। सोमवार को तापमान 42 डिग्री तक पहुंचा तो लोगों को उम्मीद थी कि इसमें कमी आएगी। मंगलवार को तापमान और चढ़कर 43 डिग्री तक पहुंच गया। रात में भी गर्मी बढ़ी है। उमस के बीच पिछले चार दिन से गर्म होते मौसम ने एक बार फिर आम लोगों को घरों में सिमट कर रहने ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 05 May 2015 05:46 PM (IST)
        

घंटों तलाश के बाद युवक का शव बरामद

संवाद सूत्र, बैकुंठपुर (गोपालगंज) : गंडक नदी में नहाने के दौरान हुई दो युवकों की मौत के बाद नदी से दूसरे शव की तलाश के लिए एनडीआरएफ की टीम भी पहुंच गयी। पूरे दिन शव को तलाशने का कार्य जारी रहा। घंटों तलाश के बाद शव गंडक नदी से मंगलवार की शाम बरामद कर लिया गया। उधर घटना के दूसरे दिन भी कुंदन के घर में मातम का माहौल बना रहा। सोमवार को गंडक नदी में नहाने के लिए घर से निकले हेमूछपरा गांव के कुंदन क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 05 May 2015 05:42 PM (IST)
        

विजयीपुर में खाना बनाने के दौरान महिला झुलसी

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : विजयीपुर थाना क्षेत्र के उदयपुर गांव में सोमवार की रात एक घर में खाना बना रही एक महिला अचानक आग की चपेट में आने से बुरी तरह से झुलस गई। झुलसी महिला को इलाज के स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां उसकी हालत नाजुक देखकर चिकित्सकों ने उसे सदर अस्पताल रेफर कर दिया। बताया जाता है कि उदयपुरा गांव निवासी रामजतन राम की पत्‍‌नी गीता देवी सोमवार की रात अपने घर में खाना बना र... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 05 May 2015 05:33 PM (IST)
        

भूमि विवाद में दो युवकों पर फरसा से हमला

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : नगर थाना क्षेत्र के फतहां गांव में मंगलवार की सुबह भूमि विवाद को लेकर कुछ लोगों ने दो सगे भाइयों पर फरसा से हमला कर गंभीर रूप से घायल कर दिया। घायलों को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बताया जात है कि फतहां गांव निवासी मोहम्मद शमसाद व उनके पड़ोस में रहने वाले कलामुद्दीन मियां के बीच पूर्व से भूमि विवाद चल रहा था। इसी बीच मंगलवार को मोहम्मद शमसाद अपने भाई ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 05 May 2015 05:33 PM (IST)
        

गंडक नदी में डूबने से दो युवकों की मौत

संवाद सूत्र, बैकुंठपुर (गोपालगंज) : घर से नहाने के लिए गंडक नदी में गए दो युवकों की डूबने से सोमवार को मौत हो गई। दोनों मृतक चचेरे भाई थे। दोनों युवक की डूबने से हुई मौत की खबर उनके घर आने के बाद कोहराम मच गया। काफी देर तक लोग एक दूसरे को दिलासा देते देखे गए। नदी से एक का शव बरामद कर लिया गया है, जबकि दूसरे की तलाश का कार्य जारी है। जानकारी के अनुसार बैकुंठपुर थाना क्षेत्र के हेमू छपरा गांव के न... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 04 May 2015 10:30 PM (IST)
        

बोलेरो-बाइक की टक्कर में दो लोगों की मौत

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : मीरगंज-भोरे मुख्य पथ पर फुलवरिया थाना क्षेत्र के मिश्र बतरहां गांव के समीप रविवार को देर रात बोलेरो व बाइक की टक्कर में बाइक सवार दो युवकों की घटना स्थल पर ही मौत हो गई। घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया। बताया जाता है कि कटेया थाना क्षेत्र के टेर खेम राज गांव के के औरंगजेब आलम व फुलेना सिंह एक... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 04 May 2015 10:30 PM (IST)
        

विदेश में नौकरी के नाम पर 1.75 लाख की ठगी

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : विदेश में भेजकर नौकरी दिलाने के नाम पर एक बेरोजगार युवक से एक लाख 75 हजार रुपयों की ठगी कर ली गई। इस संबंध में कोर्ट के आदेश पर महम्मदपुर थाने में दो लोगों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की गई है। जानकारी के अनुसार महम्मदपुर थाना क्षेत्र के हकाम गांव में खूबसूरती देवी के दरवाजे पर इसी गांव के दो ट्रेवल एजेंट पहुंचे तथा उसके पुत्र को विदेश में अच्छे वेतन पर नौकरी दिलाने का ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 04 May 2015 10:30 PM (IST)
        

पंचायती के दौरान अधेड़ को चाकू घोंपा

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : थावे थाना क्षेत्र के बेदू टोला गांव में सोमवार को पंचायती के दौरान कुछ लोगों ने एक अधेड़ को चाकू मार कर गंभीर रूप से घायल कर दिया। घायल अधेड़ को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां उनकी हालत नाजुक देखकर चिकित्सक ने उन्हें गोरखपुर रेफर कर दिया गया। बताया जाता है कि बेदू टोला गांव के राजेन्द्र मांझी के भतीजा विश्वमोहन मांझी से कुछ दिन पूर्व गांव के एक युवक स... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 04 May 2015 10:30 PM (IST)
        

मारपीट की घटनाओं में पांच लोग घायल

संवाद सूत्र, भोरे(गोपालगंज) : थाना क्षेत्र में हुई विभिन्न घटनाओं में बैंड पार्टी के संचालक सहित पांच लोगों को मारपीट कर घायल कर दिया गया। घायल लोगों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। भोरे थाना क्षेत्र के बैरवना गांव में बैंड पार्टी का साटा तोड़ने से इंकार करने पर कुछ लोगों ने सजावल मांझी की जमकर पिटाई कर दी। घटना को लेकर बैंड पार्टी के संचालक के बयान पर थाने में प्राथमिकी दर्ज की ग... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 04 May 2015 10:30 PM (IST)
        

कॉलेज के लिए निकली इंटर की छात्रा का अपहरण

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : नगर थाना क्षेत्र के बंजारी-भितभेवां पथ स्थित अपने मकान से कालेज जाने के लिए निकली इंटर की एक छात्रा क अपहरण कर लिया गया। घटना को लेकर थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है। जानकारी के अनुसार कुचायकोट थाना क्षेत्र के बनतैल गांव की एक लड़की अपनी मां के साथ नगर के बंजारी-भितभेरवां पथ स्थित एक मकान में रहती थी। बताया जाता है कि घटना के समय उक्त छात्रा घर से अपने भाई के साथ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 04 May 2015 10:30 PM (IST)
        

ट्रक की चपेट में आने दो युवक घायल

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : बरौली थाना क्षेत्र के सोनवर्षा गांव के समीप रविवार की रात एक ट्रक की चपेट में आने से साइकिल सवार दो युवक गंभीर रूप से घायल हो गए। घायल युवकों को इलाज के लिये स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां उनकी हालत नाजुक देखकर चिकित्सक ने सदर अस्पताल रेफर कर दिया। बताया जाता है कि जादोपुर थाना क्षेत्र के पुरैना गांव निवासी जय प्रकाश कुमार व राजेन्द्र कुमार रविवार की रात एक स... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 04 May 2015 10:30 PM (IST)
        

दहेज के लिए बहू को घर से निकाला

गोपालगंज : दहेज में एक लाख रुपयों की मांग पूरी नहीं होने पर अफसाना खातून को उसके ससुराल के लोगों ने मारपीट कर घर से निकाल दिया। घटना को लेकर पीड़ित महिला ने थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई है। जानकारी के अनुसार महम्मदपुर थाना क्षेत्र के नवका टोला गांव की अफसाना खातून की शादी थावे थाना क्षेत्र के बगहां नियामत गांव के इंतजार अली के साथ संपन्न हुई थी। शादी के बाद ससुराल जाने पर अफसाना को उसके पति व ससु... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 04 May 2015 10:30 PM (IST)
        

बोलेरो-बाइक की टक्कर में दो लोगों की मौत

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : मीरगंज-भोरे मुख्य पथ पर फुलवरिया थाना क्षेत्र के मिश्र बतरहां गांव के समीप रविवार को देर रात बोलेरो व बाइक की टक्कर में बाइक सवार दो युवकों की घटना स्थल पर ही मौत हो गई। घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया। बताया जाता है कि कटेया थाना क्षेत्र के टेर खेम राज गांव के के औरंगजेब आलम व फुलेना सिंह एक... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 04 May 2015 05:38 PM (IST)
        

बोलेरो की चपेट में आने से छात्रा की मौत

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : मीरगंज थाना क्षेत्र के लोहिया गांव के समीप रविवार की देर रात एक बोलेरो की चपेट में आ जाने से छात्रा की मौत हो गयी। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया। बताया जाता है कि लोहिया गांव निवासी कासिम अंसारी की पुत्री कुसमा खातुन रविवार की देर रात अपने दरवाजे पर खड़ी थी। इसी दौरान सामने से आ रही एक बोलेरो गाड़ी ने... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 04 May 2015 05:30 PM (IST)
        
(News from Gopalganj, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें