गोपालगंज

  • बीएसएनएल सेवा बाधित

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 08:04 PM (IST)

    गोपालगंज। प्रखंड में बीएसएनएल सेवा पिछले एक सप्ताह से बाधित होने के कारण लोगों में रोष व्याप्त हो गया है। लोगों का कहना है कि बीएसएनएल की सेवा बाधित होने के बाद भी विभागीय पदाधिकारी इस तरफ ध्यान नहीं दे रहे हैं। बीएसएनएल की सेवा लेने वाले राकेश सिंह, उमेश सिंह, यूएन दुबे, दिवाकर दुबे, वाईबी सिंह, आरआर सिंह आदि ने कहा कि आए दिन सेवा बाधित रहने के कारण परेशानी बढ़ गई है। अगर सेवा दुरुस्त नहीं हुई तो... और पढ़ें »

  • चलने लायक नहीं रही थावे जंक्शन की सड़क

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 07:57 PM (IST)

    गोपालगंज। थावे जंक्शन जाने वाली सड़क अब चलने लायक नहीं रह गई है। इस सड़क का काफी समय से दशा खराब थी। सड़क के बगल में बनी नाली ध्वस्त हो जाने से इस पथ पर गंदा पानी पसरा रहा था। इस इधर बारिश के बाद यह सड़क पूरी तरह से जलमग्न हो गई है। बारिश के पानी के साथ नाली का पानी मिल जाने से सड़क पर कचरा फैल गया है। स्थानीय लोगों ने बताया कि सड़क जलमग्न हो जाने से आए दिन लोग गिर कर घायल हो रहे हैं। एक तो सड़क जलमग्न ... और पढ़ें »

  • तार टूटने से चौबीस घंटे से बिजली गुल

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 07:54 PM (IST)

    गोपालगंज। आंधी पानी के कारण बिजली का तार टूट जाने से प्रखंड के पश्चिम इलाके के कई गांवों में 24 घंटे से बिजली गुल है। इससे लोगों की परेशानी बढ़ गई। इस इलाके के लोगों ने बताया कि जर्जर तार अब समस्या बन गए हैं। जर्जर तार को बदलने के लिए पूर्व में कई बार विद्युत विभाग को आवेदन दिया गया। लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हो रही है। इससे आए दिन तार टूट रहे हैं। लोगों ने टूटे तारों को ठीक कर जल्द से जल्द बिजली सप... और पढ़ें »

  • मुखिया पर हमले के आरोपी सहित चार गिरफ्तार

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 07:33 PM (IST)

    गोपालगंज । कुचायकोट पंचायत की निवर्तमान मुखिया कांति देवी पर हमले की घटना में संलिप्त आरोपी सहित विभिन्न मामलों में चार आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। इनकी पुलिस को कुछ समय से तलाश थी। जानकारी के अनुसार गत 26 मई को कुचायकोट बाजार स्थित निवर्तमान मुखिया कांति देवी पर कुछ लोगों ने जानलेवा हमला कर उन्हें गंभीर रूप से घायल कर दिया था। इस मामले में विनोद राम सहित पांच लोगों के खिलाफ ... और पढ़ें »

  • घर से निकली नाबालिग लड़की का अपहरण

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 07:32 PM (IST)

    गोपालगंज । विजयीपुर थाना क्षेत्र के मुसेहरी गांव से एक नाबालिग लड़की का शादी की नीयत से अपहरण कर लिया गया। घटना के समय नाबालिग लड़की घर से नित्य क्रिया के लिए घर से निकली थी। इसी बीच रास्ते में घात लगाकर बैठे चार लोगों ने उसे जबरन अपने कब्जे में ले लिया तथा साथ लेकर चले गए। घटना की जानकारी होने के बाद अपहृत लड़की के पिता ने इस संबंध में थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई। दर्ज प्राथमिकी में उत्तरप्रदेश के ... और पढ़ें »

  • कोई डॉक्टर तो किसी की चाहत है इंजीनियर बनना

            
    So anyone wanting to become a doctor or engineerUpdated on: Sun, 29 May 2016 07:31 PM (IST)

    गोपालगंज । रविवार को मैट्रिक का बेहतर परिणाम आने के बाद सफल परीक्षार्थियों के घर खुशी का माहौल रहा। परिणाम आने के बाद से ही अब छात्र-छात्राएं अपने भविष्य का खाका तैयार करने में जुट गए। किसी को डॉक्टर बनना है तो कोई इंजीनियर। हालांकि मैट्रिक परीक्षा उत्तीर्ण छात्र-छात्राओं की पहली प्राथमिकता अभी इंटर में अच्छे स्कूलों में दाखिला लेना है, ताकि वे अपने भविष्य के लिए तैयार की गई योजना को आगे चल कर मूर... और पढ़ें »

  • सेवानिवृत्त हेडमास्टर के बेटे ने रचा इतिहास

            
    Retired Headmaster's son creates historyUpdated on: Sun, 29 May 2016 07:25 PM (IST)

    गोपालगंज । बिहार बोर्ड की दसवीं परीक्षा में टाप टेन में शामिल होकर एक सेवानिवृत्त हेडमास्टर के पुत्र ने जिले का नाम रोशन कर दिया है। छात्र की इस सफलता पर बरौली के विशेश्वरपुर गांव में जश्न का माहौल है। जिले के बरौली प्रखंड के विशेश्वरपुर गांव निवासी सेवानिवृत हेडमास्टर अब्दस समाद के पुत्र शमसुज जमा ने पांचवीं तक की पढ़ाई उत्क्रमित मध्य विद्यालय उर्दू में करने के बाद सिमतुल्लाह आवासीय विद्यालय जमुई... और पढ़ें »

  • मुसलमान डर के भाव को निकाल दें: वसीम राजा

            
    Muslims remove the sense of fear: Wasim RajaUpdated on: Sun, 29 May 2016 07:22 PM (IST)

    गोपालगंज। मुस्लिम वेलफेयर डेवलपमेंट बोर्ड पंजाब के चेयरमैन वसीम अहमद ने कहा कि भाजपा को लेकर मुसलमानों में डर का भाव बना रहता है। वे यह भाव अपने दिल से निकल दें। भाजपा राष्ट्रहित की बात करती है। गुजरात तथा पंजाब में मुसलमान सबसे अधिक खुशहाल हैं। राजा रविवार को भाजपा जिला कार्यालय में प्रेस को संबोधित कर रहे थे। उन्होने कहा कि पंजाब में अकाली दल-बीजेपी की सरकार मुसलमानों की बेहतरी के लिए कई योजनाएं... और पढ़ें »

  • पाचवें दिन घोषित हुआ 50 पंचायतों के परिणाम

            
    Fifth day has been declared as a result of the 50 panchayatsUpdated on: Sun, 29 May 2016 07:17 PM (IST)

    गोपालगंज । पंचायत चुनाव के मतों की गणना का कार्य लगातार पांचवें दिन कई केंद्रों पर जारी रहा। पांचवें दिन कुल 50 पंचायतों के चुनाव परिणाम घोषित कर दिए गए। इस अवधि में सुरक्षा को तैनात किए गए जवान पूरी तरह से सतर्क दिखे। इसके पूर्व रविवार को पांचवें दिन मतों की गणना गोपालगंज, मांझा, बैकुंठपुर, बरौली, हथुआ व कुचायकोट सहित अन्य प्रखंडों में कड़ी चौकसी के बीच शुरू हुई। गणना प्रारंभ होने के पूर्व से ह... और पढ़ें »

  • हत्याकांड में संलिप्त महिला गिरफ्तार

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 07:15 PM (IST)

    गोपालगंज । बरौली थाने की पुलिस ने हत्या की घटना में संलिप्त गीता देवी नामक एक महिला को गिरफ्तार कर रविवार की शाम न्यायालय में प्रस्तुत किया। बाद में उसे 14 दिन के लिए न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया गया। जानकारी के अनुसार बरौली थाना क्षेत्र के बरौली बाजार निवासी मंजू देवी की गत वर्ष दिसम्बर माह में पीटकर हत्या कर दी गई थी। इस संबंध में थाने में संजय प्रसाद सहित आधा दर्जन लोगों के विरुद्ध प्रा... और पढ़ें »

  • दस सीजीपीए पाने वाले छात्रों की संख्या बढ़ी

            
    The number of students increased to ten CGPAUpdated on: Sun, 29 May 2016 06:11 PM (IST)

    गोपालगंज। सीबीएसई बोर्ड में इस बार जिले में दस सीजीपीए पाने वाले छात्रों की संख्या पिछले साल की अपेक्षा काफी अधिक रही। सैनिक स्कूल, सीबीएसई पब्लिक स्कूल, बिहार विकास विद्यालय में बेहतर परिणाम लाने वाले छात्रों की संख्या पिछले साल से इस बार अधिक रही। बिहार विकास विद्यालय के छात्र आदित्य सौरभ, कोमल चौरसिया, हेमंत कुमार, माधुरी कुमारी शर्मा, अमन कुमार तथा अंकित श्रीवास्तव दस सीजीपीए पाने में सफल रहे... और पढ़ें »

  • बही बदलाव की बयार, पोखर से होने लगा प्यार

            
    Ponds, Drying Ponds, Drought, Drinking Water Problem, Water Scarcity, Lack of PondsUpdated on: Sun, 29 May 2016 06:07 PM (IST)

    गोपालगंज। दैनिक जागरण के अभियान तलाश तालाबों की से ग्रामीणों की सोच में सकारात्मक बदलाव का असर दिखने लगा है। इसी का परिणाम है कि ग्रामीण अब खुद तालाबों की साफ सफाई करने के लिए पहल करने लगे हैं। इससे जिले में तालाबों की दशा भी बदलने लगी है। विधायक भी अपने-अपने क्षेत्र के ऐतिहासिक तालाबों का जीर्णोद्धार कराने से लेकर सौंदर्यीकरण कराने की पहल कर रहे हैं। मनरेगा से भी तालाबों की दशा सुधारने की कवायद ... और पढ़ें »

  • मतगणना में धांधली का आरोप, समर्थकों ने किया पथराव

            
    Accused of rigging the vote count, the supporters pelted stonesUpdated on: Sun, 29 May 2016 05:43 PM (IST)

    गोपालगंज। मतगणना में गड़बड़ी करने का आरोप लगाकर मुखिया पद के एक प्रत्याशी के समर्थकों के उग्र हो जाने से प्रखंड मुख्यालय के हाई स्कूल में बने केंद्र के बाहर माहौल गर्म हो गया। उग्र समर्थकों ने फिर से मतगणना कराने की मांग को लेकर हंगामा करते हुए मतगणना केंद्र परिसर में रोड़ेबाजी शुरू कर दी। इसकी चपेट में आने से एक चौकीदार गंभीर रूप से घायल हो गया। इस बीच पुलिस ने स्थिति पर नियंत्रण पाने का प्रयास किया... और पढ़ें »

  • यूपी से 48 बोतल शराब ला रहा धंधेबाज गिरफ्तार

            
    UP to 48 bottles of wine to bring Dndebaj arrestedUpdated on: Sun, 29 May 2016 05:22 PM (IST)

    गोपालगंज । कुचायकोट थाना क्षेत्र के भठवां मोड़ के समीप शनिवार की देर शाम उत्पाद विभाग की टीम ने उत्तर प्रदेश से 48 बोतल विदेशी शराब लेकर आ रहे एक धंधेबाज को गिरफ्तार कर लिया। बताया गया कि वह यूपी से शराब लाकर मुजफ्फरपुर में बेचता था। पूछताछ के बाद उसे जेल भेज दिया गया। उत्पाद निरीक्षक प्रियरंजन को गुप्त सूचना मिली कि कुछ लोग उत्तर प्रदेश से शराब लेकर आ रहे हैं। इस सूचना पर शनिवार की देर शाम विभाग ... और पढ़ें »

  • अज्ञात मृतक की जेब से मिले पांच हजार रुपये

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 05:21 PM (IST)

    गोपालगंज। थाना क्षेत्र के जनता बाजार स्थित एक दुकान के समीप से रविवार की रात पुलिस ने एक अज्ञात व्यक्ति का शव बरामद किया। जांच पड़ताल के दौरान उसकी जेब से पांच हजार रुपये तथा कुछ दवाएं बरामद हुईं। इससे यह अंदाज लगाया जा रहा है कि उसकी मौत किसी बीमारी से हुई है। शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज कर पुलिस मामले की जांच पड़ताल कर रही है। और पढ़ें »

  • नगर परिषद कार्यालय की खिड़की तोड़कर चोरी

            
    City Council office window breaking theftUpdated on: Sun, 29 May 2016 05:19 PM (IST)

    गोपालगंज । शहर वासियों के लिए मुसीबत बनाने चोर अब सरकारी कार्यालयों में भी हाथ साफ करने लगे हैं। शनिवार की रात खिड़की तोड़ कर नगर परिषद कार्यालय में घुसे चोरों ने एक कंप्यूटर सेट, एक सीपीयू सहित पचास हजार से अधिक संपत्ति को चुरा लिया। रविवार को सुबह इस चोरी की जानकारी होने पर नगर परिषद के कर्मियों ने इसकी सूचना पुलिस को दिया। इस बीच चोरी की जानकारी मिलते ही नगर परिषद उपाध्यक्ष हरेंद्र चौधरी सहित का... और पढ़ें »

  • थावे में मुखिया के सात पद पर महिलाओं का कब्जा

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 05:16 PM (IST)

    गोपालगंज । थावे प्रखंड में पंचायत चुनाव के मतों की गणना संपन्न हो गई। इस प्रखंड के 11 में से सात पंचायतों में मुखिया पद पर महिलाएं निर्वाचित घोषित की गई हैं। प्रखंड के सरपंच पद के 11 में से पांच पदों पर महिलाओं ने कब्जा जमाया है। थावे प्रखंड के चुनाव परिणामों ने भी कई प्रत्याशियों को जोरदार झटका दिया है। थावे के पूर्व प्रखंड प्रमुख रहे उद्धव यादव विदेशी टोला पंचायत से चुनाव हार गए। इनके अलावा क... और पढ़ें »

  • कटेया प्रखंड में सभी 178 परिणाम घोषित

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 05:14 PM (IST)

    गोपालगंज। कटेया प्रखंड में सभी 11 पंचायतों में शनिवार को मतों की गणना का कार्य पूर्ण हो गया। गणना के बाद सभी परिणाम भी घोषित कर दिए गए। प्रखंड के 178 पदों के लिए हुए मतदान के बाद मतों की गणना का कार्य 25 मई को प्रारंभ किया गया। गणना कार्य में कुल चार दिन लगे। प्रखंड में हुए पंचायत चुनाव में कई दिग्गजों को हार का सामना करना पड़ा। जबकि कई प्रत्याशी पहली बार पंचायत प्रतिनिधि के रूप में निर्वाचित घोषित... और पढ़ें »

  • गरीब मेधावी छात्रों को मिलेगी एक और छात्रवृत्ति

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 05:12 PM (IST)

    गोपालगंज : अब गरीब छात्र-छात्राओं को नौवीं से 12वीं तक की शिक्षा के लिए एक और छात्रवृत्ति मिलेगी। इसको पाने के लिए को सातवीं की परीक्षा में 55 प्रतिशत अंक के साथ उत्तीर्ण होना जरूरी है। 55 प्रतिशत और उससे अधिक अंक पाने वाले छात्रों को राष्ट्रीय स्तर की परीक्षा में शामिल होना होगा। परीक्षा में सफल होने पर छात्रों को छात्रवृत्ति मिलेगी। इस छात्रवृत्ति का लाभ वैसे छात्र ही उठा सकते हैं, जिनके अभिभावक... और पढ़ें »

  • डीएम ने की पल्स पोलियो अभियान की शुरुआत

            
    DM's Pulse Polio campaignUpdated on: Sun, 29 May 2016 05:06 PM (IST)

    गोपालगंज : सदर अस्पताल के ओपीडी परिसर में जिलाधिकारी राहुल कुमार ने एक नवजात बच्चे को दो बूंद ड्राप पिलाकर रविवार को पांच दिन तक चलने वाले राष्ट्रीय पल्स पोलियो प्रतिरक्षण अभियान का उद्घाटन किया। इस मौके पर स्वास्थ्य विभाग के कई अधिकारी मौजूद रहे। दो जून तक चलने वाले इस अभियान में कर्मी घर-घर जाकर शून्य से पांच वर्ष के बच्चों को पोलियोरोधी खुराक पिलाएंगे। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने बताया कि ... और पढ़ें »

(News from Gopalganj, Bihar)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें