Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 01,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गोपालगंज

कुचायकोट के हर पंचायत में विधायक लगाएंगे चौपाल

जागरण संवाददाता,गोपालगंज: कुचायकोट विधानसभा क्षेत्र के ग्रामीणों को अब अपनी समस्याओं को लेकर इधर उधर भटकना नहीं पड़ेगा। बिजली से लेकर सड़क सहित ग्रामीणों की अन्य समस्याओं से रूबरू होने के लिए जदयू विधायक अमरेंद्र कुमार पाण्डेय उर्फ पप्पू पाण्डेय अब कुचायकोट के हर पंचायत में चौपाल लगाएंगे। इस दौरान ग्रामीणों की समस्याएं तो सुनी ही जाएंगी, साथ ही हर पंचायत में ग्रामीणों की मांग के अनुसार विकास परक योज... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Nov 2014 01:06 AM (IST)
        

केंद्र कर रहा बिहार के साथ सौतेला व्यवहार : लेसी सिंह

संवाद सूत्र,बैकुंठपुर (गोपालगंज) : केंद्र सरकार पर बिहार के साथ सौतेला व्यवहार करने का आरोप लगाते हुए सूबे की समाज कल्याण मंत्री लेसी सिंह ने कहा कि इसी कारण गरीबों को विभिन्न योजनाओं का लाभ नहीं मिल रहा है। मंत्री श्रीमती सिंह शुक्रवार को सूबे के पूर्व मंत्री स्वर्गीय ब्रजकिशोर नारायण सिंह की 80 वीं जयंती के अवसर पर आयोजित सभा को संबोधित कर रही थी। उन्होंने कहा कि 2005 में जब नीतीश कुमार मुख्यमंत... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 07:03 PM (IST)
        

दंपती पर हमले के आरोपी पिता-पुत्र गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : जादोपुर थाना क्षेत्र के जादोपुर दुखहरण गांव में दंपती पर हुए जानलेवा हमले के मामले में पिता-पुत्र को पुलिस ने गिरफ्तार कर शुक्रवार को जेल भेज दिया। जानकारी के अनुसार जादोपुर दुखहरण गांव की ज्ञान्ती देवी अपने पति शंभु साह के साथ बाजार से घर जा रही थी। इसी बीच रास्ते में घात लगाकर बैठे इसी गांव के हरिश्चन्द्र महतो तथा उनके पुत्र रामू साह ने उनपर लाठी डंडे से जानलेवा हमला ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 07:03 PM (IST)
        

मां-बेटे को लाठी से पीट कर किया घायल

गोपालगंज : जादोपुर थाना क्षेत्र के गम्हरीया गांव में भूमि विवाद को लेकर कुछ लोगों ने एक महिला और उनके पुत्र को लाठी से पीट कर गंभीर रूप से घायल कर दिया। घायल मां बेटे का इलाज सदर अस्पताल में चल रहा है। बताया जाता है कि गम्हरीया गांव निवासी कुंती देवी और उसके पुत्र ब्रजेश गोड़ को भूमि विवाद को लेकर गांव के ही कुछ लोगों ने गुरुवार की देर शाम लाठी से मारपीट कर गंभीर रूप से घायल कर दिया। दोनों घायलों ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 07:03 PM (IST)
        

नशा खिलाकर लूटने के बाद रेलवे ट्रैक पर फेंका

संवाद सूत्र,बरौली(गोपालगंज) : छपरा थावे रेलखंड पर बरौली के नवादा गांव के समीप में एक युवक को नशा खिलाकर लूटने के बाद नशा खुरानी गिरोह के सदस्यों ने उसे रेलवे ट्रैक के समीप फेंक दिया। शुक्रवार को रेलवे ट्रैक के समीप युवक को बेहोश देख ग्रामीणों ने उसे इलाज के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया। बताया जाता है कि बरौली के रामपुर गांव निवासी विश्वकर्मा महतो के पुत्र अरविंद कुमार चेन्नई से अ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 07:03 PM (IST)
        

पांच नवम्बर से होगा उपादान वितरण कार्यक्रम

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : कृषि विभाग ने दलहन व तेलहन के साथ ही रबी अभियान के लिए किसानों को अनुदानित दर पर बीज उपलब्ध कराने के लिए तिथि निर्धारित करते हुए प्रत्येक प्रखंड के उपादान वितरण कार्यक्रम पांच नवम्बर से शुरू करने का निर्णय लिया है। इस अभियान में किसानों को अनुदानित दर पर दलहल, तेलहन व रबी अभियान के लिए बीज उपलब्ध कराए जाएंगे। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि गत 13 अक्टूबर को रबी मोहत्सव ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 07:03 PM (IST)
        

कूड़े के ढेर पर शहर की मुख्य सड़कें

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : पर्व-त्योहार के समापन के बाद शहर में साफ-सफाई की रफ्तार फिर से सुस्त पड़ गयी है। कचरे से पटी जिला मुख्यालय की सड़कें इस बात की गवाह हैं। हर ओर कूड़े के ढ़ेर के बीच आम लोग रास्ता तय करने को विवश हो रहे हैं। साफ सफाई की गति सुस्त पड़ जाने से सबसे अधिक परेशानी बड़ी बाजार के दुकानदारों और यहां आने वाले ग्राहकों को झेलने पड़ रही है। शहर की मुख्य सब्जी मंडी बड़ी बाजार में कूड़े का ढे... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 07:03 PM (IST)
        

सदर अस्पताल में अज्ञात वृद्ध ने तोड़ा दम

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : सदर अस्पताल में एक बार फिर मानवता शर्मसार हो गई। सदर अस्पताल के आपातकालीन कक्ष में पिछले तीन दिन से भर्ती एक अज्ञात वृद्ध का इलाज के अभाव में मौत हो गया। मौत के बाद अस्पताल प्रशासन शव का पोस्टमार्टम करा कर उसके शव को दफनाने की तैयारी में लग गया है। जानकारी के अनुसार बुधवार को अपना इलाज कराने के लिये एक अज्ञात वृद्ध सदर अस्पताल में भर्ती हुए। इस मरीज का कोई अपना नहीं हो... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 07:03 PM (IST)
        

मां-बेटे को घायल कर नकदी छीनी

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : नगर थाना क्षेत्र के हजियापुर वार्ड संख्या नौ में कुछ लोगों ने मां-बेटे को मारपीट कर घायल करने के बाद उनके पास मौजूद 18 हजार रुपये नकदी छीन ली। घटना को लेकर थाने में सात लोगों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है। जानकारी के अनुसार नगर थाना के हजियापुर वार्ड संख्या नौ के सिंटू चौधरी अपने दरवाजे पर बैठे थे। इसी बीच पुराने विवाद को लेकर गांव के दीना मांझी सहित सात लोगो... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 07:03 PM (IST)
        

युवती पर धारदार हथियार से हमला

संवाद सूत्र,बैकुंठपुर (गोपालगंज) : थाना क्षेत्र के उत्तर बनकटी गांव में पटाखा फोड़ने से मना करने पर एक युवती को धारदार हथियार से मारकर घायल कर दिया गया। जिसे इलाज के लिए स्थानीय अस्पताल लाया गया। लेकिन उसकी नाजुक हालत को देखते हुए चिकित्सक ने युवती को सदर अस्पताल रेफर कर दिया। बताया जाता है कि उत्तर बनकटी गांव निवासी संध्या कुमारी के घर के पास कुछ लोग गुरुवार की देर शाम पटाखा छोड़ रहे थे। जिस पर यु... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 07:03 PM (IST)
        

आग से बाल बाल बचे श्रद्धालु

सिधवलिया (गोपालगंज) : प्रखंड मुख्यालय स्थित बुचेयां मठिया काली स्थान के पास बने छठ घाट पर गुरुवार को पटाखा छोड़ने के दौरान लगी आग से श्रद्धालु बाल बाल बच गए। हालांकि इस बीच अफरा तफरी मची रही और श्रद्धालुओं ने किसी तरह से आग पर काबू पाया। स्थानीय लोगों ने बताया कि गुरुवार की सुबह बच्चे पटाखा छोड़ रहे थे। इस दौरान पटाखा से निकली चिंगारी से काली मंदिर के दीवार के पास रहे गए खर के बोझा में आग लग गयी। जि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 07:03 PM (IST)
        

सेवानिवृत्त ट्रेन चालक से मांगी रंगदारी, आरोपी गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : नगर थाना क्षेत्र के कुकुरभुंका गांव में रेल के चालक के पद से सेवानिवृत हुए व्यक्ति से पांच लाख रुपये रंगदारी की मांग की गयी। घटना की सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर शुक्रवार की शाम जेल भेज दिया। बताया जाता है कि नगर थाना के कुकुरभुंका गांव में सेवानिवृत रेल कर्मी शंभु मिश्रा ने आरोप लगाया है कि पूर्व से चल रहे आपराधिक मामले... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 07:03 PM (IST)
        

हाथी घोड़े के साथ निकली कलश यात्रा

संवाद सूत्र, थावे (गोपालगंज) : प्रखंड के उत्क्रमित मध्य विद्यालय गवंदरी स्थित दुर्गा मंदिर में महायज्ञ को लेकर शुक्रवार को हाथी घोड़े और गाजे बाजे के साथ कलश यात्रा निकली। कलश यात्रा गवंदरी दुर्गा मंदिर से निकलकर चनावे होते हुए इटवा पुल पर पहुंची। जहां कलश में जल भर कर यह यात्रा लछवार, विशंभरपुर, धतिवना, पडरौनीपट्टी होते हुए गवंदरी दुर्गा मंदिर में पहुंची। इस दौरान मां के जयकारे से पूरा इलाका गुंजय... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 07:03 PM (IST)
        

छठ घाट पर दिखा मेले का नजारा

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : छठ पर्व के मौके पर आम लोगों के अलावा बच्चों में भी खासा उत्साह दिखा। शहर के कई घाट मेले में तब्दील रहे। बुधवार से लेकर गुरुवार की सुबह तक घाटों पर गुब्बारा बेचने वाले से लेकर खिलौने तक की बिक्री की दुकानें सज गयी। बुधवार की शाम जब व्रत धारण करने वाली महिलाएं घर के बच्चों के साथ छठ घाट पर पहुंची तो बच्चे गुब्बारे की दुकान को देखकर किलकारी मारने लगे। बच्चों की जिद के कारण... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:05 AM (IST)
        

हाईटेक बने छठ घाट, हर ओर दिखी रोशनी

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : पिछले वर्ष की तरह इस साल भी शहर में बने तमाम छठ घाट हाईटेक दिखे। हर तरफ पर्याप्त रोशनी व झालरों की जगमग के कारण एक बार दीपावली की याद आ गई। घाटों पर बनाए गए गेट इस बार आकर्षण के केन्द्र रहे। लोगों ने भी इस साल घाटों पर की गई प्रकाश की व्यवस्था की जमकर सराहना की। इस वर्ष काफी देर से छठ पूजा को लेकर नगर परिषद ने तैयारी शुरू की थी। बावजूद इसके कम समय में भी कई घाटों पर ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:05 AM (IST)
        

पटाखे से लगी आग

थावे (गोपालगंज) : प्रखंड के विदेशी टोला पंचायत के थावे पोखरा छठ घाट पर लोगों की भारी भीड़ के बीच अचानक पटाखे से आग लग गई। मौके पर थानाध्यक्ष राजीव कुमार सिन्हा तथा एएसआई रामप्रवेश पाण्डेय पुलिस बल के साथ घाट के स्थल पर पहुंचकर आग पर काबू पाया। किसी भी प्रकार की जान माल की क्षति नहीं हुई।और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:05 AM (IST)
        

प्रशासनिक सतर्कता से सुलझा विवाद

संवाद सहयोगी, हथुआ, (गोपालगंज) : छठ पर्व के मौके पर मीरगंज थाना क्षेत्र के जादो पीपरा भोजू खां के टोला में उन्माद फैलाने की कोशिश की गई। तत्काल मौके पर पहुंचे प्रशासनिक अधिकारियों ने लोगों को समझाकर स्थिति पर नियंत्रण पा लिया। जानकारी के अनुसार बुधवार की रात्रि हथुआ थाना क्षेत्र के यादो पीपरा तथा भोजु खां के टोला के नवयुवकों के बीच सिर्फ बाइक की ठोकर लगने को लेकर विवाद शुरु हो गया। इसके बाद कुछ ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:05 AM (IST)
        

उल्लास पूर्वक मना लोक आस्था का महापर्व

जागरण न्यूज नेटवर्क, गोपालगंज : ग्रामीण इलाकों में लोक आस्था का महापर्व छठ परम्परागत उल्लास के साथ मनाया गया। इस दौरान घरों में कोसी पूजन का कार्यक्रम भी आयोजित किया गया। ग्रामीण इलाकों में लोगों ने खुद के प्रयासों के घाटों की सफाई का इंतजाम किया था। पंचदेवरी : प्रखंड क्षेत्र में लोक आस्था का महापर्व छठ पूरे हर्षोल्लास से मनाया गया। व्रतियों ने बुधवार को पूरे दिन उपवास करके शाम को डूबते सूर्य को अ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:05 AM (IST)
        

छठ घाट पर उमड़ा आस्था व श्रद्धा का सैलाब

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : छठ घाट पर दो दिनों तक आस्था व श्रद्धा का सैलाब उमड़ पड़ा। बुधवार की शाम अस्ताचलगामी सूर्य की उपासना के लिए लोग घाट पर उमड़ पड़े। श्रद्धा व भक्ति का यह संगम गुरुवार की सुबह सात बजे तक दिखा। उदीयमान भास्कर को अ‌र्घ्य दिये जाने के साथ ही गुरुवार को चार दिनों तक चलने वाले इस महापर्व का विधिवत समापन हो गया। बुधवार की शाम व गुरुवार की तड़के को समूह में छठ गीत गाती महिलाओं का उत्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:05 AM (IST)
        

सड़क किनारे मिली नवजात

थावे (गोपालगंज) : उचकागांव थाना क्षेत्र के वृंदावन ढ़ाला के पास सड़क किनारे एक नवजात लड़की को बरामद किया गया। बताया जाता है कि गुरुवार की सुबह में जब लोग गांव के बाहर निकले को सड़क किनारे नवजात के रोने की आवाज सुनाई दी। ग्रामीणों ने नवजात के सड़क किनारे पड़े होने की सूचना पर इसकी सूचना उंचकागांव थाने की पुलिस को दी। पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर नवजात शिशु को बरामद कर नवजात शिशु को पालन पोषण करने के ल... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:05 AM (IST)
        
(News from Gopalganj, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें