Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 23,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गोपालगंज

तीसरे दिन 18 परीक्षार्थी निष्कासित

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : नगर के एसएस बालिका हाई स्कूल में चल रहे इंटर की विशेष परीक्षा के तीसरे दिन भी कदाचार का बोलबाला रहा। एसडीओ व एएसपी ने परीक्षा केन्द्र का कई बार औचक निरीक्षण किया। इस दौरान 17 परीक्षार्थियों को कदाचार के आरोप में परीक्षा हाल से निष्कासित कर दिया गया। तीसरे दिन सुबह से ही कड़ाई के बीच इंटर की विशेष परीक्षा शुरू हुई। परीक्षा शुरू होने के समय से ही अधिकारियों के वाहन केन्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 07:33 PM (IST)
        

विद्युत विभाग के अभियंता पर मुकदमा

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : बगैर कनेक्शन के ही गलत विद्युत विपत्र भेजने तथा पैसा नहीं जमा करने पर जेल भेजने की धमकी देने के आरोप में बिजली विभाग के कार्यपालक अभियंता कुमार गौरव के खिलाफ मंगलवार को सीजेएम के न्यायालय में मुकदमा दायर किया गया। न्यायालय में अब इस मामले में आगे की जांच होगी। दायर वाद में नगर थाना के बंजारी वार्ड संख्या बारह निवासी उमाशंकर सिंह ने आरोप लगाया है कि उनके नाम से कोई भी ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 07:32 PM (IST)
        

ट्रैक्टर की चपेट में आने से वृद्ध की मौत, चालक धराया

संवाद सूत्र, फुलवरिया (गोपालगंज) : थाना क्षेत्र के बथुआ बाजार मुख्य पथ पर एक कोल्ट स्टोरेज के समीप मंगलवार को ट्रैक्टर की चपेट में आने से एक वृद्ध की मौत हो गयी। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने ट्रैक्टर चालक को हिरासत में ले लिया। पुलिस ने मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया। बताया जाता है कि थाना क्षेत्र के इंद्रभान टोला निवासी 60 वर्षीय नंदकिशोर पटेल किसी काम से बथुआ बाजार गए थ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 07:16 PM (IST)
        

उचकागांव में गूंजा जागो मतदाता जागो

संवाद सूत्र, उचकागांव (गोपालगंज) : मंगलवार को उचकागांव प्रखंड के कई गांवों में जागो मतदाता जागो के नारे गूंजे। मौका था मतदाताओं को जागरूक करने के लिए निकले मतदाता जागरूकता रथ का। प्रखंड के धर्मचक और डुमरिया गांव में मंगलवार को प्रखंड पदाधिकारियों और कर्मियों के साथ जागरूकता रथ को देखने के लिए ग्रामीणों की भीड़ उमड़ पड़ी। पिछले लोकसभा चुनाव में मतदाताओं की उदासीनता के कारण धर्मचक गांव के बूथ संख्या 17... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 07:16 PM (IST)
        

एसपी ने की सामूहिक दुष्कर्म कांड की जांच

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : नगर के स्टेशन रोड में हुए महिला के साथ सामूहिक दुष्कर्म मामले की एसपी डा. विनोद कुमार चौधरी ने खुद जांच की। जांच के दौरान उन्होंने स्टेशन व आसपास के इलाके में मौजूद लोगों से घटना के बारे में विस्तृत जानकारी प्राप्त की। सूत्रों ने बताया कि मंगलवार को दोपहर बाद एसपी डा. विनोद कुमार चौधरी महिला थानाध्यक्ष सरिता कुमारी के साथ घटनास्थल पर पहुंचे। मौके पर पहुंचने के बाद उन... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 07:16 PM (IST)
        

आपस में भिड़े लोग, डेढ़ दर्जन लोग घायल

संवाद सहयोगी, हथुआ (गोपालगंज) : अनुमंडल क्षेत्र में अलग-अलग मारपीट में छह महिला सहित डेढ़ दर्जन लोग घायल हो गए हैं। मीरगंज थाना क्षेत्र के अहिरौली गांव में जमीन संबंधित विवाद को लेकर हुई मारपीट में अमर सिंह, वैद्यनाथ सिंह, पासपति सिंह, उनकी पत्‍‌नी राजकुमारी देवी, रंजीत कुमार तथा मनोज सिंह घायल हो गए। मीरगंज बाजार में मारपीट में नीरज कुमार तथा सिंगहा गांव में दो पक्षों के बीच हुए मारपीट में मनोज ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 07:16 PM (IST)
        

बरौली में कार ने दो राहगीर को कुचला, एक की मौत

संवाद सूत्र, बरौली (गोपालगंज) : बरौली के सिवान-सरफरा पथ पर सुरवल मोड़ के समीप मंगलवार की सुबह तेज गति से आ रही एक कार ने एक राहगीर को कुचल दिया। राहगीर को कुचलने के बाद कार चालक तेजी से भागने लगा। इस दौरान ट्रेन पकड़ने जा रहे एक दूसरे राहगीर को भी कार ने रौंद डाला। इस दुर्घटना की सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस दोनों घायलों को इलाज के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ले गई। जहां इलाज के दौरान एक राहगीर छेद... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 07:16 PM (IST)
        

चूक पर लिया सबक, चाक चौबंद रही व्यवस्था

जागरण संवाददाता,गोपालगंज: सोमवार को नामांकन के दौरान सुरक्षा व्यवस्था की चूक से सबक लेते हुए मंगलवार को पुलिस की व्यवस्था चाक चौबंद दिखी। नामांकन के समय बैरिकेटिंग से लेकर कलेक्ट्रेट पथ पर प्रत्याशियों के साथ निर्धारित पांच लोगों के अलावे किसी का भी अंदर जाने नहीं दिया गया। इस दौरान कलेक्ट्रेट से सटे कचहरी गेट पर भी पुलिस के जवान तैनात रहे। सोमवार को अपना अपना पर्चा दाखिल करने के लिए जब अपने समर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 07:16 PM (IST)
        

42 तक पहुंचा पारा, बढ़ी परेशानी

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : गर्मी का अब जनजीवन पर असर पड़ने लगा है। पिछले आठ दिन से अधिकतम तापमान 42 डिग्री पर बना हुआ है और अधिकतम तापमान के और बढ़ने के आसार दिख रहे हैं। इस दौरान न्यूनतम तापमान बढ़ने के कारण लोगों में बेचैनी भी बढ़ाने लगी है। मौसम के मिजाज का असर स्वास्थ्य पर भी पड़ने लगा है। सदर अस्पताल सहित अन्य अस्पतालों में अचानक तेज पेट दर्द, दस्त और उल्टी से परेशान मरीजों की संख्या बढ़ गयी ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 07:16 PM (IST)
        

चौथे दिन तीन प्रत्याशियों ने किया नामांकन

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : लोकसभा चुनाव को लेकर चौथे दिन भारतीय जनता पार्टी व जदयू सहित तीन प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र दाखिल किया। नामांकन दाखिल करने कलेक्ट्रेट आने के क्रम में तीनों प्रत्याशी जुलूस के साथ पहुंचे। ड्राप गेट के समीप समर्थकों को छोड़ तीनों प्रत्याशियों ने बारी-बारी से अपनी नामजदगी का पर्चा भरा। मंगलवार को नामांकन दाखिला के चौथे दिन भाजपा प्रत्याशी के रूप में जनक राम ने नामांकन ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 07:16 PM (IST)
        

आग से बाइक सहित हजारों की संपत्ति जली

संवाद सूत्र, सिधवलिया (गोपालगंज) : महम्मदपुर थाना क्षेत्र के देवकूली गांव में एक घर में आग लग जाने से एक बाइक सहित हजारों की संपत्ति चल कर नष्ट हो गई। बताया जाता है कि देवकूली बाजार निवासी विद्या सिंह के घर में मंगलवार को अचानक आग लग गयी। आग की लपटें देख आसपास के लोग आग बुझाने में जुट गए। लेकिन जब तक आग पर काबू पाया गया तब तक घर में रखी गयी बाइक सहित हजारों की संपत्ति जल कर नष्ट हो गयी। और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 07:16 PM (IST)
        

बहोरा टोला में युवक की गोली मार कर हत्या

जागरण संवाददाता,गोपालगंज: मांझा थाना क्षेत्र के बहोरा टोला गांव में सोमवार की रात अपने घर के समीप सड़क पर खड़े एक युवक की अपराधियों ने गोली मार कर हत्या कर दी। युवक की गोली मार कर हत्या की सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया। पुलिस अपराधियों को पकड़ने के लिए छापामारी अभियान चला रही है। बताया जाता है कि बहोरा टोला निवासी प्रकाश यादव तथा इसी गां... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 12:28 AM (IST)
        

पाउच पैकिंग फैक्ट्री का उद्भेदन

गोपालगंज : बरौली थानाध्यक्ष मुन्ना कुमार ने पीपरा गांव के समीप स्थित लालू बाबा मठ के समीप छापा मारकर एक पाउच पैकिंग फैक्ट्री के उद्भेदन का दावा किया गया है। गुप्त सूचना के आधार पर की गई इस छापामारी में पुलिस ने अखिलेश महतो के फूस की पलानी से 52 लीटर स्प्रिट, पाउच का रैपर, गैस सिलेंडर तथा रेगुलेटर सहित कई सामानों को बरामद किया है। छापामारी के दौरान अवैध शराब बनाने के कारोबार में संलिप्त आरोपी भाग न... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 12:28 AM (IST)
        

निजी क्लिनिक में हंगामा

गोपालगंज : मरीज का इलाज कराने पहुंचे व्यक्ति से निर्धारित दर से अधिक फीस की मांग करने पर सदर अस्पताल के मुख्य गेट के सामने स्थित एक चिकित्सक के क्लिनिक पर परिजनों ने हंगामा किया। जानकारी के अनुसार इन्द्रपुरी मोहल्ले के कुछ लोग मरीज का इलाज कराने तीन दिन पूर्व अस्पताल आये थे। तीन दिन के बाद भी मरीज की स्थिति में अपेक्षित सुधार नहीं हुआ। सोमवार को वे दोबारा अस्पताल पहुंचे तो निजी क्लिनिक पर दोबारा फ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 12:28 AM (IST)
        

मेडिकल बोर्ड से मिलेगी चुनाव ड्यूटी से मुक्ति

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : बीमारी सहित विभिन्न कारणों से चुनाव कार्य से मुक्ति की चाहत रखने वालों को इस बार मेडिकल बोर्ड से गुजरना होगा। इस बोर्ड द्वारा चुनाव कार्य के लिए अनफिट होने का प्रमाण पत्र मिलने के बाद ही कर्मियों को ड्यूटी से मुक्ति मिल सकेगी। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि चुनाव ड्यूटी से मुक्ति पाने के लिए कई कर्मियों ने खुद को बीमार होने का हवाला देते हुए जिला निर्वाची पदाधिकारी को ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 12:28 AM (IST)
        

मारपीट की घटनाओं में 12 लोग घायल

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : जिले में हुई विभिन्न घटनाओं में बारह लोगों को मारपीट कर घायल कर दिया गया। घायल लोगों को इलाज के लिए स्थानीय अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। विश्वंभरपुर थाना के भुवाल खुटवनिया गांव में भूमि विवाद को लेकर दो पक्षों के बीच हुई हिंसक मारपीट की घटना में एक पक्ष से बटूक प्रसाद एवं उनके भाई एवं दूसरे पक्ष से अदेया गोड़, सुशीला देवी, जवाहीर गोंड, सिंधू कुमारी तथा रवि गोड़ को ना... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 12:28 AM (IST)
        

कांग्रेस व राजद का झंडा लगे तीन वाहन जब्त

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : सोमवार को थावे में बगैर प्रशासनिक अनुमति के कांग्रेस व राजद का झंडा लगाकर वाहनों का परिचालन करने के आरोप में तीन वाहनों को जब्त कर लिया गया। इस मामले में तीनों वाहनों के चालकों पर भी प्राथमिकी दर्ज की गयी है। एसडीओ सदर रेयाज अहमद ने बताया कि थावे में सोमवार को तीन ऐसे वाहनों को पकड़ा गया जिनपर बगैर अनुमति के झंडा लगाने का आरोप है। जब्त किये गये वाहनों में दो पर राजद व... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 12:28 AM (IST)
        

असहाय दिखी पुलिस, भारी पड़े समर्थक

जागरण संवाददाता,गोपालगंज: सोमवार को पर्चा दाखिला को निकले प्रत्याशियों के समर्थकों के जोश के आगे प्रशासनिक इंतजाम की एक न चली। समर्थकों की भारी भीड़ के आगे पुलिस असहाय बनी रही। बैरिकेटिंग के बाहर भीड़ को रोकने के लिए की गयी व्यवस्था फेल सी हो गयी। प्रत्याशी के साथ भारी संख्या में समर्थक कलेक्ट्रेट गेट तक पहुंच गए। इस दौरान पुलिस और समर्थकों के बीच नोक झोंक भी होती रही। नामांकन के दौरान अव्यवस्था क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Apr 2014 07:15 PM (IST)
        

फर्जी जमाबंदी में पूर्व सीओ सहित नौ पर प्राथमिकी

संवाद सूत्र, उचकागांव (गोपालगंज) : थाना क्षेत्र के खान बैरियां गांव में जमीन का फर्जी तरीके से किसी अन्य के नाम जमाबंदी कराने को लेकर ओझवलिया गांव के बासूदेव तिवारी ने पूर्व सीओ सुशील कुमार सहित गांव के नौ लोगों के विरुद्ध थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी है। दर्ज प्राथमिकी में बासुदेव तिवारी ने आरोप लगाया है कि खान बैरिया गांव में 13 बीघा 13 कट्ठा जमीन उनके पूर्वजों के नाम से दर्ज थी। लेकिन तत्कालीन... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Apr 2014 07:15 PM (IST)
        

तीसरे दिन चार प्रत्याशियों ने दाखिल किया पर्चा

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : नामांकन दाखिला का कार्य शुरू होने के तीसरे दिन सोमवार को आखिरकार खाता खुल गया। तीसरे दिन कांग्रेस, समाजवादी पार्टी, बसपा तथा भारतीय एकता दल के प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र दाखिल किया। नामांकन को लेकर शहर में लोगों की भीड़ दिखी। तमाम प्रत्याशी नामांकन दाखिल करने के लिए जुलूस की शक्ल में जिला मुख्यालय पहुंचे तथा नामांकन पत्र दाखिल किया। सोमवार की सुबह से ही नामांकन दाखि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Apr 2014 07:15 PM (IST)
        
(News from Gopalganj, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »