गोपालगंज

  • हरखुआ पथ से बाइक चोरी

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 07:08 PM (IST)

    गोपालगंज। नगर के हरखुआ पथ से चोरों ने मांझा थाना क्षेत्र के शेख परसा गांव के सुभाष प्रसाद की बाइक चोरी कर ली। घटना के समय सुभाष प्रसाद एक मिठाई दुकान के आगे गाड़ी खड़ी कर मिठाई खरीदने के लिए दुकान के अंदर गये थे। घटना को लेकर थाने में अज्ञात चोरों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की गयी है। और पढ़ें »

  • हत्या के प्रयास में आरोपी गिरफ्तार

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 07:08 PM (IST)

    गोपालगंज। कुचायकोट थाने की पुलिस ने हरपुर गांव में छापा मारकर हत्या के प्रयास के एक मामले में वशिष्ठ भगत को गिरफ्तार कर गुरुवार को जेल भेज दिया। इसी गांव के कुन्दन कुमार तथा उनकी मां पर हुए जानलेवा हमले के मामले में पुलिस को इनकी तलाश थी। और पढ़ें »

  • शराब के साथ युवक गिरफ्तार

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 07:07 PM (IST)

    गोपालगंज। नगर थाने की पुलिस ने बड़ी बाजार मोहल्ले के दीपक कुमार को चार सौ एमएल के 31 अवैध शराब की बोतलों के साथ गिरफ्तार कर लिया। घटना को लेकर थाने में उत्पाद अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज की गयी है। और पढ़ें »

  • मारपीट की घटनाओं में तीन लोग घायल

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 07:05 PM (IST)

    गोपालगंज। जिले में हुई विभिन्न घटनाओं में तीन लोगों को मारपीट कर घायल कर दिया गया। घायल लोगों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। नगर थाना क्षेत्र के हजियापुर वार्ड संख्या नौ में भूमि विवाद को लेकर कुछ लोगों ने संदीप कुमार पर टांगी से हमला कर उन्हें गंभीर रूप से घायल कर दिया। उन्हें बचाने पहुंचे उनके पिता हीरा प्रसाद की भी जमकर पिटाई की गयी। घायल संदीप कुमार के बयान पर मामले की थाने ... और पढ़ें »

  • अधिवक्ता के निधन पर ठप रहा न्यायालय का कार्य

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 07:04 PM (IST)

    गोपालगंज। गुरुवार को अधिवक्ता लाल फूलन प्रसाद के निधन के बाद न्यायालयों में कामकाज पूरी तरह से ठप रहा। दूर दराज से आए लोगों को न्यायालय में काम नहीं होने के कारण बैरंग ही घर वापस लौटने को विवश होना पड़ा। इसके पूर्व गुरुवार की सुबह दस बजे जैसे ही वकील न्यायालय में पहुंचे, उन्हें अधिवक्ता तथा नोटरी पब्लिक के रूप में कार्य करने वाले लाला फूलन प्रसाद के निधन के बारे में जानकारी प्राप्त हुई। तत्काल जि... और पढ़ें »

  • प्रभावी तरीके से लागू होगा बालू खनन पर रोक

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 06:51 PM (IST)

    गोपालगंज। नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल तथा मुख्य सचिव के आदेश के बाद जिलाधिकारी ने बालू के खनन पर रोक के आदेश को प्रभावी तरीके से लागू करने का निर्देश जारी किया है। जिलाधिकारी राहुल कुमार ने इस संबंध में अनुमंडल से लेकर अंचल व थाना स्तर के पदाधिकारियों को इस संबंध में विशेष दिशानिर्देश जारी किया है। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल ने बालू के खनन पर पूर्ण रूप से पाबंदी लगाने का आदेश... और पढ़ें »

  • शिक्षकों ने जलाया प्रधान सचिव के आदेश की प्रति

            
    Teachers, principal secretary burned copy of the orderUpdated on: Thu, 11 Feb 2016 06:47 PM (IST)

    गोपालगंज। आकस्मिक अवकाश की सूचना एक दिन पूर्व आइवीआरएस के माध्यम से देने के शिक्षा विभाग के प्रधान सचिव बीएस गंगवार के आदेश से नाराज बिहार राज्य प्रारंभिक माध्यमिक शिक्षक महासंघ ने आदेश की प्रति जलाकर अपना रोष प्रकट किया। इस मौके पर अपने संबोधन में शिक्षको ने कहा कि प्रधान सचिव का यह आदेश मानवाधिकार तथा सर्विस कोड का उल्लंघन है। शिक्षक भविष्य वक्ता नहीं हैं कि उन्हें आकस्मिक घटना की जानकारी पूर्व ... और पढ़ें »

  • आरोपियों की धरपकड़ के लिए छापामारी तेज

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 06:42 PM (IST)

    गोपालगंज। नगर के बंजारी पथ स्थित एक शो रूम से करीब तीस लाख की संपत्ति की चोरी के मामले में आरोपियों की धरपकड़ के लिए पुलिस ने छापामारी प्रारंभ कर दी है। पुलिस ने दो लोगों को हिरासत में लिया है। पकड़े गये लोगों से पुलिस पूछताछ में जुट गयी है। जानकारी के अनुसार मंगलवार की रात्रि चोरों ने डेल कंप्यूटर के शोर रूम का ताला काटकर शो रूम में रखे गये करीब तीस लाख रुपये मूल्य के 88 लैपटॉप चोरी कर ली थी। घटन... और पढ़ें »

  • पिस्तौल के बल पर अपराधियों़ ने बाइक लूटी

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 06:41 PM (IST)

    गोपालगंज। मीरगंज थाना क्षेत्र के सुरवनिया गांव के समीप अपराधियों ने पिस्तौल के बल पर एक बाइक व मोबाइल सेट लूट ली। घटना को लेकर थाने में अज्ञात अपराधियों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है। जानकारी के अनुसार मीरगंज थाना क्षेत्र के भोजहाता गांव के विजय कुमार सिंह अपनी बाइक पर सवार होकर सिवान जिले के नौतन जा रहे थे। वे जैसे ही मीरगंज थाना क्षेत्र के सुरवनिया गांव के समीप पहुंचे एक बाइक पर सवार... और पढ़ें »

  • जांच में सामने आया अनाज नहीं बांटने का मामला

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 06:20 PM (IST)

    गोपालगंज। जिला पदाधिकारी राहुल कुमार के आदेश के आलोक में जनवितरण प्रणाली की दुकानों का सीओ अशोक शर्मा ने निरीक्षण किया। इस दौरान डीलरों द्वारा चार माह का अनाज नहीं बांटने का मामला सामने आया। गुरुवार को सीओ अशोक शर्मा प्रखंड जब परसौनी खास पंचायत अंतर्गत मकसूदपुर गांव पहुंचे तो गांव के डीलर सीमा देवी तथा रघुनाथ प्रसाद की दुकानें बंद मिली। इस दौरान ग्रामीणों ने सीओ को बताया कि दोनों डीलरों द्वारा अ... और पढ़ें »

  • निरीक्षण में स्कूलों में मिली कमियां

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 06:16 PM (IST)

    गोपालगंज। गुरुवार को साक्षरता के डीपीओ मनोज कुमार ने प्रखंड के विभिन्न विद्यालयों में पहुंच कर बाल पंजी संघारण तथा छात्रों को कृमि मुक्ति दवा खिलाने को लेकर चले कार्यक्रम का निरीक्षण किया। इस दौरान राज मध्य विद्यालय मीरगंज, बालिका विद्यालय मीरगंज, प्राथमिक मकतब बंकीखाल, प्राथमिक विद्यालय जमसड़, बाबूराम सिंह, प्राथमिक विद्यालय जमसड़हाता, राजकीय मध्य विद्यालय सिसवनिया, राजकीय उत्क्रमित मध्य विद्यालय अ... और पढ़ें »

  • शराब के साथ एक गिरफ्तार

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 06:15 PM (IST)

    गोपालगंज। स्थानीय थाने की पुलिस ने बुधवार की रात थाना क्षेत्र के अहिरौली गांव में छापामारी कर तेरह बोतल देशी शराब तथा पांच लीटर स्प्रिट के साथ एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार आरोपी अहिरौली निवासी जिउत को पुलिस ने गुरुवार को जेल भेज दिया। और पढ़ें »

  • लाइसेंस लेने के बाद ही लगाएं पूजा पंडाल

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 06:14 PM (IST)

    गोपालगंज। भोरे थाना परिसर में सरस्वती पूजा को लेकर शांति समिति की बैठक हुई। जिसमें लोगों से शांति एवं सौहार्द पूर्वक सरस्वती पूजा मनाने की अपील की गयी। बैठक में पूजा समितियों को यह बताया कि पंडाल लगाने के लिए लाइसेंस लेना अनिवार्य है। बिना लाइसेंस लिए पंडाल लगाने वालों पर कार्रवाई की जाएगी। बैठक में बीडीओ सोनू कुमार, इंस्पेक्टर डीपी आलोक, थाना प्रभारी सुरेश कुमार यादव, एसआइ राजीव कुमार, मुखिया कप... और पढ़ें »

  • ताला तोड़कर विद्यालय में चोरी

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 06:13 PM (IST)

    गोपालगंज। प्रखंड के अमठा भुवन मध्य विद्यालय का बुधवार की रात चोरों ने ताला तोड़ कर नौ बोरा चावल चोरी कर ली। इस घटना को लेकर हेडमास्टर इंदिरा रानी कुमारी ने थाना में आवेदन दिया है। पुलिस मामले की जांच पड़ताल कर रही है। और पढ़ें »

  • शिक्षक व हेडमास्टर के तबादले की उठी मांग

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 05:52 PM (IST)

    गोपालगंज। महम्मदपुर थाना क्षेत्र के उत्क्रमित मध्य विद्यालय कबीरपुर में मारपीट में बाद हुए बवाल से अब भी तनाव बरकरार है। इसी बीच इस स्कूल के हेडमास्टर बलिंद्र पंडित तथा सहायक शिक्षक अष्टभुजा सिंह का इस स्कूल से तबादला करने की मांग भी उठने लगी है। गुरुवार को आल इंडिया कांग्रेस कमेटी के सदस्य शैलेश सिंह की अध्यक्षता में हुई ग्रामीणों की बैठक में हेडमास्टर तथा सहायक शिक्षक का दूसरे स्कूल में स्थानान्... और पढ़ें »

  • चकरिया में निकला विशाल अजगर

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 05:51 PM (IST)

    गोपालगंज। थाना क्षेत्र के कररिया ठकुराई टोला चकरिया में गुरुवार को सोना नदी के पास निकले एक विशाल अजगर को देखने के लिए लोगों की भीड़ लग गयी। इस बीच इसकी सूचना पुलिस को दी गयी। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने ग्रामीणों के सहयोग से अजगर को पकड़ कर बाद में उसे वन विभाग के सुपुर्द कर दिया। और पढ़ें »

  • प्राण प्रतिष्ठा यज्ञ तेरह को

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 05:50 PM (IST)

    गोपालगंज। प्रखंड क्षेत्र के कोयलादेवा बाजार में नवनिर्मित हनुमान मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा यज्ञ की तैयारियां पूरी कर ली गयी है। आयोजन समिति के सदस्य रामसागर सिंह, स्वामीनाथ चौधरी, मुन्ना सिंह, रामदास चौधरी, अरूण सिंह आदि ने बताया कि 13 फरवरी को कलश यात्रा के साथ यज्ञ प्रारंभ होगा। 17 फरवरी तक चलने वाले इस यज्ञ के दौरान मथुरा से आई मंडली रामलीला तथा कृष्णलीला का मंचन करेगी। और पढ़ें »

  • ग्रामसभा में योजनाएं चयनित

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 05:49 PM (IST)

    गोपालगंज। प्रखंड के पड़रिया पंचायत भवन परिसर में ग्रामसभा का आयोजन किया गया। जिसमें वार्ड सभा में पारित योजनाओं को चयनित कर लिया गया। ग्राम सभा में पंचायत सचिव बृजकिशोर प्रसाद, रोजगार सेवक चंदन, उपमुखिया क्षत्रिय राम, वशिष्ठ राम, इसराइल मियां, भृगुनाथ सिंह सहित काफी संख्या में ग्रामीण मौजूद रहे। और पढ़ें »

  • सिवान की टीम ने शील्ड पर जमाया कब्जा

            
    Sivan's team went on to capture the ShieldUpdated on: Thu, 11 Feb 2016 05:47 PM (IST)

    गोपालगंज। प्रखंड के श्रीमहेंद्र दास महाविद्यालय नेचुआ जलालपुर के खेल मैदान में चल रहे साहेब अनुराग दास क्रिकेट प्रतियोगिता का फाइनल मैच गुरुवार को सिवान तथा जहानाबाद की टीम के बीच खेला गया। जिसमें जहानाबाद को हराकर सिवान की टीम ने शील्ड पर कब्जा जमा लिया। इस मैच में टास जीत कर पहले बल्लेबाजी करने उतरी जहानाबाद की टीम ने 25 ओवर में 137 रन बनाये। जवाब में उतरी सिवान की टीम ने 17 ओवर में ही चार विक... और पढ़ें »

  • इस अस्पताल में नहीं होता है मरीजों का इलाज

            
    The hospital does not treat patientsUpdated on: Thu, 11 Feb 2016 05:45 PM (IST)

    गोपालगंज। यहां वह सब कुछ है जिससे मरीजों का बेहतर इलाज हो सके। यहां चिकित्सक से लेकर नर्स की तैनाती की गयी है और मरीज को भर्ती करने के लिए छह शैय्या की सुविधा भी है। लेकिन इन सुविधाओं के बाद भी प्रखंड के अतिरिक्त स्वास्थ्य केंद्र कुसौंधी में अब मरीजों का इलाज नहीं होता है। यहां के एक चिकित्सक सप्ताह में कभीकभार एक दिन इस अस्पातल में आते हैं और यहां की दो नर्स भी गायब रहती हैं। ऐसे में इस अस्पातल म... और पढ़ें »

(News from Gopalganj, Bihar)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें