1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गोपालगंज

युवक को घायल कर 40 हजार नकदी लूटी

गोपालगंज । बरौली थाना क्षेत्र के पिपरहिया बाजार के समीप एक युवक को मारपीट कर घायल करने के बाद उसके पास मौजूद चालीस हजार रुपये नकदी लूट ली गयी। घटना को लेकर थाने में तीन लोगों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है। बताया जाता है कि बरौली थाना क्षेत्र के विशेसरपुर गांव के अब्दुल समद किसी कार्य से पिपरहिया बाजार गये थे। इसी बीच बाजार में ही उनसे तीन लोग पुराने विवाद को लेकर उलझ गये तथा उनकी पिटाई कर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 07:14 PM (IST)
        

किशोर की मौत मामले में हत्या की प्राथमिकी

गोपालगंज। मांझा थाना क्षेत्र के धर्मपरसा गांव में बलिन्द्र राम नामक एक किशोर की हुई मौत के मामले में मृत किशोर की मां के बयान पर थाने में हत्या की प्राथमिकी दर्ज की गयी है। दर्ज प्राथमिकी में महिला ने टेंट संचालक सहित दो लोगों पर किशोर की हत्या करने का आरोप लगाया है। दर्ज प्राथमिकी में धर्मपरसा गांव की शिवकुमारी देवी ने आरोप लगाया है कि उसका पुत्र अपने दरवाजे पर बैठा था। इसी बीच संजय चौधरी नामक ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 07:13 PM (IST)
        

छापामारी में स्प्रिट बरामद, कारोबारी फरार

गोपालगंज। सिधवलिया थाने की पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर एनएच 28 के किनारे स्थित एक मैदान से पांच ड्रम स्प्रिट बरामद किया। छापामारी के दौरान स्प्रिट का कारोबारी भाग निकलने में सफल हो गया। सूत्रों ने बताया कि सिधवलिया थानाध्यक्ष संतोष कुमार ने गश्ती के दौरान बरहिमा बाजार के समीप एनएच 28 के किनारे मैदान में एक गाड़ी रात के अंधेरे में खड़ी देखा। संदेह के आधार पर पुलिस जैसे ही गाड़ी की ओर बढ़ी मौका देख... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 07:08 PM (IST)
        

कटेया में गायब चिकित्सक के वेतन पर रोक

Kteya missing doctor's salary freeze

गोपालगंज। जिलाधिकारी राहुल कुमार ने शुक्रवार को तीन प्रखंड का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान प्रखंड कार्यालय से लेकर अस्पतालों तक में बड़े पैमाने पर गड़बड़ी मिली। कटेया स्थित रेफरल अस्पताल में तैनात डा. धर्मेन्द्र प्रसाद के बगैर सूचना के अनुपस्थित रहने को गंभीरता से लेते हुए डीएम ने उनके वेतन निकासी पर रोक लगाने का निर्देश दिया। कटेया पहुंचने के बाद जिलाधिकारी ने रेफरल अस्पताल की जांच की। ज... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 07:07 PM (IST)
        

रसोइयों ने धरना देकर जताया रोष

He expressed his anger by picketing cooks

गोपालगंज। मानदेय बढ़ाने सहित अपनी विभिन्न मांगों को लेकर शुक्रवार को रसोइयों ने शहर के अंबेडकर चौक के समीप धरना दिया। इस मौके पर अपने संबोधन में वक्ताओं ने कहा कि एमडीएम योजना के अंतर्गत कार्य करने कर रही रसोइयों की स्थिति काफी दयनीय है। इन्हें न तो काम की सुरक्षा है और ना ही जीने लायक मानदेय दिया जाता है। इन्हें मनमाने ढंग से विद्यालय में रखा जाता है और इसी तरह मनमाने ढंग से हटा भी दिया जाता है... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 06:58 PM (IST)
        

शहर में पुलिस ने किया फ्लैग मार्च

The flag march in the city police

गोपालगंज। महावीरी आखाड़ा व जुलूस को देखते हुए पुलिस ने शुक्रवार को जिला मुख्यालय की सड़कों पर फ्लैग मार्च किया। फ्लैग मार्च के दौरान एसडीओ सदर व एसडीपीओ भी जवानों के साथ मौजूद रहे। महावीरी अखाड़ा के दौरान जिला मुख्यालय में आम लोगों की भारी संख्या में भीड़ जमा होने को देखते हुए सुरक्षा के प्रति आम लोगों में विश्वास पैदा करने के लिए शुक्रवार को सुरक्षा बलों ने फ्लैग मार्च किया। फ्लैग मार्च के लिए बाहर ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 06:55 PM (IST)
        

सिनेमा रोड़ में छापामारी, लाखों का शराब बरामद

Cinema Road in the raids, the alcohol recovered millions

गोपालगंज। शहर के सिनेमा रोड़ में शुक्रवार की शाम एसपी निताशा गुड़िया के नेतृत्व में चार थानों की पुलिस ने अवैध शराब कारोबारी के दो ठिकाने पर एक साथ छापामारी किया। छापामारी के दौरान पुलिस ने लाखों रुपये का अवैध शराब बरामद किया। पुलिस ने मौके से शराब की पैकिंग की जाने वाली मशीन सहित कई आपत्तिजनक सामानों को बरामद किया। पुलिस ने अवैध शराब के कारोबार में संलिप्त दो कारोबारियों तथा शराब पी रहे छह लोगों... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 06:48 PM (IST)
        

बरौली में खुद बीमार है उप स्वास्थ्य केंद्र

गोपालगंज। पंचायत स्तर पर लोगों को स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए खोले गए उप स्वास्थ्य केंद्र खुद बीमार पड़े हैं। इन स्वास्थ्य उप केंद्रों पर नर्स की तैनाती तो की गयी। लेकिन संसाधन के नाम पर यहां कुछ भी नहीं है। ऐसे में यहां आने वाले मरीज बिना इलाज कराये ही लौटने को मजबूर हैं। बताया जाता है कि बरौली प्रखंड में पंचायत स्तर पर 18 स्वास्थ्य उप केंद्र खोले गए हैं। लेकिन इनमें से सिर्फ पांच के... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 06:47 PM (IST)
        

एनएच 85 के गड्ढे में हिचकोले खा रहे राहगीर

NH-85 to swing in the pits passer

गोपालगंज। जिले को सूबे की राजधानी पटना से जोड़ने वाली एनएच 85 की हालत अब चलने लायक नहीं रह गयी है। जिला मुख्यालय के अरार मोड़ से शुरू होने वाली यह सड़क मीरगंज नगर के बीचों बीच से होकर गुजरती है और इसकी सबसे अधिक खराब दशा मीरगंज नगर में ही है। मीरगंज नगर में जगह जगह टूट जाने से यह सड़क गड्ढे में तब्दील हो गयी है। इन्हीं गड्ढों में हिचकोला खाते हुए वाहन निकलते हैं। वहीं नगर के नगर के हथुआ मोड़, मरछिया चौ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 06:42 PM (IST)
        

पंचायत सचिवों को दिये गए निर्देश

गोपालगंज। शुक्रवार को प्रखंड के पंचायत सचिवों की बैठक बीडीओ मीना कुमारी की अध्यक्षता में हुई। जिसमें पंचायत में चल रहे योजनाओं की समीक्षा करते हुए प्रतिदिन पंचायत भवन पर रहने का निर्देश पंचायत सचिवों को दिया गया। उन्होंने कहा कि जो पंचायत सचिव पंचायत भवन में उपस्थित नहीं रहेंगे उनके खिलाफ विभागीय कार्रवाई की जाएगी। और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 06:40 PM (IST)
        

सती पूजनोत्सव को सज धज कर तैयार थाना परिसर

Sati Pugnotsv prepare the station premises decked up.And

गोपालगंज। श्रावण पूर्णिमा के दिन कुचायकोट थाना परिसर में होने वाली सति माई पूजनोत्सव को लेकर सारी तैयारियां पूरी कर ली गयी है। शनिवार की सुबह साढे छह बजे से प्रारंभ होने वाले पूजन कार्यक्रम देर रात सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ समाप्त होगा। पूजन के बाद विशाल भंडारा का भी आयोजन थाना प्रांगण में किया जाना है। जिसमें हजारों लोग प्रसाद ग्रहण करते है। इस कार्यक्रम को लेकर पूरा थाना प्रांगण दुल्हन की तर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 06:39 PM (IST)
        

मेहंदी के रंग में रंगी छात्राओं की हथेलियां

Henna painted in the palms of students

गोपालगंज। प्रखंड के माध्यमिक उच्चतर माध्यमिक विद्यालय रेवतिथ में शुक्रवार को आयोजित मेहंदी प्रतियोगिता में छात्राओं ने अपने हुनर का परिचय दिया। इस दौरान इस प्रतियोगिता में शामिल एक सौ एक छात्राओं ने अपनी हथेलियों पर मेहंदी के रंग बिखेर कर सभी का मनमोह लिया। ग्रोथ एकेडमी के संचालक रवि कुमार सिंह की पहल पर आयोजित इस प्रतियोगिता में शामिल छात्राओं के बीच संस्था ने मेहंदी के पैकेट भी बांटे। इसके साथ ह... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 06:30 PM (IST)
        

प्राण प्रतिष्ठा को निकली कलश यात्रा

गोपालगंज। शुक्रवार को उचकागांव के इटवा धाम से बदरजीमी तक जाने सड़क पर शनि देवी की जयकारे गूंजते रहे। शनि देव मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा यज्ञ को लेकर सिवान जिले के नबीगंज से निकली कलश यात्रा हाथी घोड़े, बैंड बाजे तथा हजारों श्रद्धालुओं के साथ मीरगंज होते हुए इटवा धाम पहुंची। जहां वैदिक मंत्रोच्चारण के बीच कलश में जल भरा गया। कलश में जल भरने के बाद कलश यात्रा हरखौली, मीरगंज, बदरजीमी होते हुए वापस यज्ञ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 06:28 PM (IST)
        

डीएम ने किया अंचल कार्यालय का निरीक्षण

गोपालगंज। शुक्रवार को कटेया पहुंचे जिलाधिकारी राहुल कुमार ने अंचल कार्यालय, आरटीपीएस तथा प्रखंड कार्यालय का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने पदाधिकारियों को कई निर्देश दिए। इस मौके पर बीडीओ धीरज कुमार दुबे, सीओ राजेश कुमार सिंह आदि भी मौजूद रहे। वहीं कटेया में निरीक्षण करने के बाद जिलाधिकारी पंचदेवरी पहुंचे। वहां पर भी प्रखंड कार्यालय, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सहित विभिन्न कार्यालयों को निरीक्षण ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 06:24 PM (IST)
        

प्रधानाध्यापकों पर भारी पड़ रही विभाग की सुस्ती

गोपालगंज। प्रखंड क्षेत्र के प्राथमिक एवं मध्य विद्यालय के प्रधानध्यापक इस समय सांसत में फंस गए हैं। पोशाक और छात्रवृत्ति की राशि भेजने में शिक्षा विभाग की सुस्ती अब प्रधानाध्यापकों पर भारी पड़ने लगी है। विद्यालयों में कई श्रेणी के लिए राशि नहीं भेजे जाने से उसका वितरण नहीं हो पा रहा है। इधर राशि के लिए छात्रों ने आये दिन विद्यालयों में हंगामा प्रदर्शन कर प्रधानाध्यापकों के नाम में दम कर दिया है। प्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 06:23 PM (IST)
        

गाइड बांध में पांच दिन पूर्व हुआ था कटाव

Guide dam was five days erosion

गोपालगंज। जादोपुर -मंगलपुर पुल के समीप बने गाइड बांध पर अभी कोई खतरा नहीं है। पांच दिन पूर्व गंडक नदी के कटाव तथा बारिश के कारण तीस मीटर तक बांध की मिट्टी नदी की धारा में बह गयी थी। कटाव के बाद से ही पुल निर्माण में लगी वशिष्ठा कंपनी बांध के कटे हिस्से की मरम्मत कराने जुटी हुई है। कंपनी के इंजीनियरों का कहना है कि गाइड बांध पूरी तरह से सुरक्षित है और अगर यह कटा भी तो भी किसी गांव में बाढ़ का खतर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 06:22 PM (IST)
        

टाटा से आ रहे युवक को नशा खुरानों ने लूटा

गोपालगंज। टाटा से अपने घर लौट रहे एक युवक को नशा खुरानी गिरोह के सदस्यों ने अपना शिकार बना लिया। युवक को नशीला पदार्थ खिला कर उसके पास मौजूद सभी सामान को लूट लिया गया। शुक्रवार की सुबह शहर के राजेंद्र नगर बस स्टैण्ड में बेहोश पड़े इस युवक को आसपास के लोगों ने इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया। बताया जाता है कि उचकागांव थाना क्षेत्र के दहीभाता गांव निवासी ऋषभ कुमार टाटा में रहकर पढ़ाई करता ह... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 06:20 PM (IST)
        

रिंग बांध पर बस गयी विस्थापितों की बस्ती

Settlement of migrants settled in the ring dam

गोपालगंज। जादोपुर थाना क्षेत्र का विशुनपुर स्थित रिंग बांध अब विस्थापितों की बस्ती बन गयी है। इस रिंग बांध पर दर्जनों परिवार झोपड़ी डाल कर रहने को मजबूर हैं। छह सात साल पूर्व गंडक नदी के कटाव से धर्मपुर गांव बर्बाद हो गया। जमीन से लेकर घर नदी में विलीन हो गया था। तब इस गांव के दर्जनों परिवारों ने रिंग बांध पर शरण ली थी। अब यह रिंग बांध इनका बसेरा बन गया है। बांध पर बने दर्जनों झोपड़ियों में रह र... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 06:17 PM (IST)
        

सांसद आदर्श ग्राम से दूर होगी निरक्षरता

गोपालगंज। अब सांसद आदर्श ग्राम खैरा आजम में निरक्षर लोगों को साक्षर बनाने के लिए विशेष तौर पर अभियान चलाया जाएगा। साथ ही पंचायत के तीनों गांवों के लोगों को स्वच्छता के लिए बकायदा प्रेरित किया जाएगा। इसके लिए अभियान चलाने की कार्ययोजना को अंतिम रूप देने का कार्य प्रारंभ कर दिया गया है। यह अभियान लगातार चलाया जाएगा। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि आदर्श ग्राम को पूर्ण रूप से साक्षर बनाने को लेकर बैठक... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 05:39 PM (IST)
        

सहायकों ने सरकारी की नीति पर जताया रोष

गोपालगंज। प्रखंड मुख्यालय के प्रांगण में प्रखंड के इंदिरा आवास सहायकों की बैठक प्रेम कुमार की अध्यक्षता में हुई। जिसमें इंदिरा आवास सहायकों की समस्याओं पर विस्तार से चर्चा की गयी। बैठक में वक्ताओं ने सरकार द्वारा इंदिरा आवास सहायकों के प्रति अपनायी जा रही नीति पर रोष जताते हुए कहा कि सरकार उनके साथ सौतेला व्यवहार कर रही है। उन्होंने कहा कि विकास मित्र, कृषि सलाहकार सहित अन्य मानदेय भोगी को कुछ राह... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 05:35 PM (IST)
        
(News from Gopalganj, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें