Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
August 23,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गोपालगंज

ट्रांसफार्मर जलने से अंधेरे में शहर के कई मोहल्ले

जागरण संवाददाता,गोपालगंज : विद्युत विभाग की लापरवाही से शहर के कई मोहल्ले पिछले दो दिन से अंधेरे में हैं। इन मोहल्ले में ट्रांसफार्मर जलने से यह स्थिति बनी हुई है। विभाग जले ट्रांसफार्मर को बदलने की कवायद अबतक शुरू नहीं की है। जिससे बारिश और उमस भरी गर्मी में लोगों की परेशानी बढ़ गई है। शहर के जंगलिया मोड़ स्थित विद्युत ट्रांसफार्मर मंगलवार की रात अचानक जल गया। ट्रांसफार्मर में मौजूद तेल नीचे सड़क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 01:05 AM (IST)
        

..मानों इस चुनाव से नहीं था किसी को मतलब

जेएनएन, छपरा/सिताबदियारा (सारण) : छपरा विधानसभा उपचुनाव में सिताबदियारा में मतदान के दिन गुरुवार को ऐसा लग रहा था मानों किसी को इस चुनाव से कोई मतलब ही नहीं है। मतदाता काफी कम संख्या में घरों से बाहर निकल रहे थे। वैसे छुटभैया नेता व अलग-अलग दलों के समर्थक मतदाताओं को घर से निकालने के प्रयास में जी-जान से लगे थे, किंतु कोई खास असर छुटभैया नेता मतदाताओं पर नहीं डाल सके। दिन के 12.30 पर हम चैन छपरा ब... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 01:05 AM (IST)
        

गंडक के बाद खनुआ व दाहा नदी में भी उफान

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : गंडक नदी के बाद जिले में खनुआ और दाहा नदी भी उफान पर है। दाहा नदी के जलस्तर में लगातार वृद्धि होने से निचले इलाके में बसे गांव में तेजी से पानी फैलने लगा है। वहीं कई एक एकड़ में लगी फसल नदी के पानी से डूब गई है। इन गांव में बसे लोग ऊंचे स्थानों पर पलायन करने लगे हैं। दाहा नदी में उफान आने से उचकागांव प्रखंड के लक्षवार, इटवां समेत कई गांव में नदी का पानी प्रवेश हो चुका ह... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 01:05 AM (IST)
        

बंजारी मोहल्ले में पानी में डूबे सैकड़ों घर

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : शहर के बंजारी चौक पर स्थित हाइवे का पुल बंद होने के कारण बंजारी व भितभेरवां के सैकड़ों घर पानी में डूब गए हैं। बंद पड़े पुल को नहीं खोले जाने के कारण सैकड़ों एकड़ में लगी धान की फसल भी नष्ट हो गई है। पानी में डूबे सैकड़ों परिवार के लोगों ने गुरुवार को जिलाधिकारी से मुलाकात कर तत्काल बंद पड़े पुल के मुहाने को खोले जाने की गुहार लगाई है। जानकारी के अनुसार एनएच 28 की मरम्मत क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 01:05 AM (IST)
        

बरौली में तालाब में डूबने से छात्रा की मौत

जागरण न्यूज नेटवर्क, गोपालगंज : बरौली थाना क्षेत्र के तिवारी टोला स्थित तालाब में नहाने गई एक छात्रा की मौत पानी में डूबने से हो गई। मृतक छात्रा तिवारी टोला निवासी सुरेश यादव की पुत्री संतोषी कुमारी बतायी जाती है। वह बरौली मिडिल स्कूल में सातवीं कक्षा की छात्रा थी। जानकारी के अनुसार बुधवार की शाम संतोषी कुमारी अपनी सहेलियों के साथ गांव में छठ घाट स्थित तालाब में नहाने गई थी। नहाने के दौरान अचानक ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 01:05 AM (IST)
        

चेन स्नेचर गिरोह का दूसरा सदस्य भी गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : शहर में सोने की चेन छीने जाने की घटनाओं में संलिप्त गिरोह के दूसरे सदस्य मुन्ना सिंह को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। पकड़ा गया दूसरा आरोपी भी छपरा जिले का निवासी है। इस घटना में संलिप्त संजय सिंह की गिरफ्तारी के बाद बुधवार से ही पुलिस को इसकी तलाश थी। पुलिस सूत्रों ने बताया कि नगर के पुरानी चौक पर बड़ी बाजार निवासी संजय कुमार गुप्ता की सोने की चेन छीने जाने के प्रयास के ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 01:05 AM (IST)
        

पैक्स चुनाव को बनेंगे 591 मतदान केन्द्र

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : पैक्स चुनाव को लेकर जिले में 591 मतदान केन्द्र बनाए जाएंगे। प्रशासनिक स्तर पर मतदान केन्द्रों को अंतिम रूप देने की कवायद शुरू की गई है। प्रत्येक पैक्स में सात सौ मतदाताओं पर एक बूथ बनाए जाएंगे। किसी पैक्स में एक तो किसी में चार तक मतदान केन्द्र बनाए जाएंगे। जिला सहकारिता कार्यालय के सूत्रों ने बताया कि सितम्बर माह से जिले में होने वाले चार चरणों के पैक्स चुनाव को लेक... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 01:05 AM (IST)
        

बारिश ने बढ़ाया बाढ़ पीड़ितों का दर्द

जागरण संवाददाता,गोपालगंज : गंडक नदी के बाढ़ से तबाह बाढ़ पीड़ितों का दर्द बारिश ने और बढ़ा दिया है। घरों में पानी घुसने के बाद छत व बांध पर शरण लिये लोगों की मुसीबतें बढ़ गई है। खुले आसमान के नीचे शरण लिये कई बाढ़ पीड़ित को एक अदद पालीथिन भी नसीब नहीं हो सका है। जिला प्रशासन द्वारा उपलब्ध करायी जा रही राहत सामग्री अधिकांश पीड़ितों तक नहीं पहुंच रही है। सिधवलिया प्रखंड के आधा दर्जन गांव गंडक की बाढ़... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 01:05 AM (IST)
        

तलवार से हमला में एक परिवार के तीन सदस्य घायल

जागरण संवाददाता,गोपालगंज : नगर थाना क्षेत्र के कोन्हवां गांव में बुधवार की रात भूमि विवाद को लेकर दो पक्षों में मारपीट हो गई। इस दौरान तलवार से हमला कर एक ही परिवार के तीन सदस्यों को गंभीर रूप से घायल कर दिया गया। घायलों का इलाज सदर अस्पताल में चल रहा है। इस घटना की प्राथमिकी दर्ज कर पुलिस मामले की जांच पड़ताल कर रही है। बताया जाता है कि कोन्हवां गांव निवासी हरिशंकर प्रसाद का अपने पड़ोसी काशीनाथ प्र... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 01:05 AM (IST)
        

सिवान से पुलिस का बस चुरा कर भाग रहा युवक गिरफ्तार

संवाद सहयोगी,हथुआ (गोपालगंज) : सिवान में महावारी अखाड़ा में लोगों की सुरक्षा के लिए चौकस पुलिस को वैशाली जिले का एक युवक ने चकमा दे दिया। गुरुवार को पुलिस की सुरक्षा के बीच यह युवक पुलिस की बस लेकर फरार हो गया। हालांकि पुलिस बस लेकर भाग रहा युवक जिले के उचकागांव थाना क्षेत्र के ईटवा पुल के समीप एक पेट्रोल पंप के पास बस पर से नियंत्रण खो दिया। बस दस फीट खाई में चली गयी। बस खाई में चले जाने के बाद य... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 01:05 AM (IST)
        

पुलिस बता घर में घुसे अपराधियों ने मचाई लूटपाट

संवाद सूत्र,फुलवरिया(गोपालगंज): थाना क्षेत्र के बथुआ बाजार में बुधवार की रात पुलिस बताकर एक घर में घुसे अपराधियों ने जमकर लूटपाट मचाई। इस दौरान 77 हजार रुपये नगद सहित लाखों रुपये के जेवरात लूट कर अपराधी घर के बाहर का दरवाजा बंद कर फरार हो गए। गृहस्वामी के शोर मचाने पर पहुंचे आसपास के लोगों ने घर का दरवाजा खोला। घर से बाहर निकले के बाद गृहस्वामी ने इस घटना की जानकारी पुलिस को दी। पुलिस मामले की जां... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 01:05 AM (IST)
        

जनसंघर्ष आंदोलन करने का लिया गया निर्णय

जागरण संवाददाता,गोपालगंज: गोपालगंज विधानसभा क्षेत्र की समस्याओं को लेकर समाजिक कार्यकर्ता जनसंघर्ष आंदोलन करेंगे। इसके साथ ही विशाल रैली भी निकाली जाएगी। गुरुवार को जिला पार्षद ओमप्रकाश सिंह की अध्यक्षता में हुई बैठक में यह निर्णय लिया गया। बैठक में विधानसभा क्षेत्र की मुख्य समस्याओं पर भी विस्तार से चर्चा की गई। अपने संबोधन में जिला पार्षद ओमप्रकाश सिंह ने कहा कि गोपालगंज विधानसभा क्षेत्र के प्रम... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 01:05 AM (IST)
        

अब 28 अगस्त से होगी मैट्रिक कंपार्टमेंटल परीक्षा

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : मैट्रिक परीक्षा में फेल हुए छात्रों की कंपार्टमेंटल परीक्षा अब 28 अगस्त से होगी। बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने कंपार्टमेंटल परीक्षा कार्यक्रम में बदलाव किया है। परीक्षा को लेकर जिला शिक्षा विभाग ने तैयारी शुरु कर दिया है। परीक्षा दो पालियो में होगी। प्रथम पाली सुबह 9:30 बजे से 12:45 तथा दूसरी पाली 1:30 बजे से 4:15 बजे तक चलेगी। अंतिम दिन दूसरी पाली में परीक्षार्थियों... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 01:05 AM (IST)
        

महिला की मौत, पीएचसी में शव छोड़ ग्रामीण फरार

संवाद सूत्र,बरौली (गोपालगंज) : थाना क्षेत्र के सुरवल गांव में रह रही एक महिला की मौत गुरुवार को इलाज के दौरान बरौली स्वास्थ्य केंद्र में हो गई। मौत की खबर मिलते ही ग्रामीण शव को छोड़कर फरार हो गए। मृतक महिला की पहचान नहीं हो सकी है। जानकारी के अनुसार बरौली थाना क्षेत्र के सुरवल गांव स्थित प्राथमिक विद्यालय में यह महिला कुछ दिनों से अकेली रहती थी। बाजार और गांव के लोगों से भीख मांगकर जीवन यापन करती ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 01:05 AM (IST)
        

राज को छुपाने के लिए तो नहीं की गयी समीर की हत्या

जागरण न्यूज नेटवर्क(गोपालगंज) : बरौली थाना के बखरौल के गांव के दलोन उलुम इस्लामियां गरीब नवाज मदरसा में मांझा के सरेया अख्तेयार निवासी छात्र समीर की हत्या कहीं किसी राज को छुपाने के लिए तो नहीं की गयी थी, इसकी तरफ शक की सुई घुमने लगी है। इस बीच मदरसा में छात्र की हत्या से आक्रोशित ग्रामीणों ने सड़क को जाम कर दिया। ग्रामीण छात्र के हत्यारों का पता लगाकर उनको गिरफ्तार करने की मांग कर रहे थे। बुधवार ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 01:05 AM (IST)
        

कलकलहां में वृद्ध की पीट पीटकर हत्या

संवाद सूत्र,बरौली (गोपालगंज): थाना क्षेत्र के कलकलहां गांव में भूमि विवाद में एक वृद्ध व्यक्ति को बेरहमी से पीट दिया गया। गंभीर हालत में वृद्ध को परिजन इलाज के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ले गए। जहां से चिकित्सक ने वृद्ध को सदर अस्पताल रेफर कर दिया। सदर अस्पताल में इलाज के बाद वृद्ध को परिजन घर लेकर चले गए। लेकिन घर जाने के बाद बुधवार की रात वृद्ध की मौत हो गई। इस घटना की सूचना मिलने पर पहुंची प... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 01:05 AM (IST)
        

सर, नहीं मिला इंदिरा आवास का दूसरा किस्त

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : जिलाधिकारी के जनता दरबार में गुरुवार को रिकार्ड 321 मामलों की सुनवाई की गयी। ग्रामीण अपनी समस्याओं को लेकर जिलाधिकारी के समक्ष पहुंचे। तमाम आवेदनों पर सुनवाई के बाद जिलाधिकारी ने त्वरित कार्रवाई का आदेश दिया। लगातार 15वें सप्ताह सासामुसा चीनी मिल द्वारा गन्ने की राशि का भुगतान नहीं होने का मामला छाया रहा। जनता दरबार में पहुंचे मांझा थाना क्षेत्र के व्यास महतो ने इंदि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 01:05 AM (IST)
        

युवती का चैन छिन भाग रहे युवक को लोगों ने पकड़ा

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : शहर के पुरानी चौक में मंगलवार की देर शाम एक एक युवती का सोने का चेन छीन कर भाग रहे एक युवक को लोगों ने पकड़ लिया। हालांकि इस बीच युवक का एक साथी लोगों को चकमा देकर फरार हो गया। लोगों से सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने पकड़े गए युवक को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार युवक छपरा जिले का कुख्यात अपराधी बताया जाता है। उसके साथी की तलाश में पुलिस छापामारी अभियान चला रही है। ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 01:04 AM (IST)
        

विजयीपुर से अपहृत छात्र गोरखपुर जंक्शन से बरामद

संवाद सूत्र,विजयीपुर (गोपालगंज) : थाना क्षेत्र के सुवरहां गांव से अपहृत एक छात्र को पुलिस ने गोरखपुर जंक्शन से बरामद कर लिया। जिसे बुधवार को कोर्ट में पेश करने के बाद पुलिस ने उसे परिजनों को सौंप दिया। बताया जाता है बीते 30 जून को सुवरहां गांव निवासी छात्र मोनू कुमार अचानक अपने घर से लापता हो गया। परिजनों ने कई दिन तक छात्र की तलाश किया। लेकिन उसके बाद भी उसका पता नहीं चलने पर उन्होंने सात जुलाई क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 01:04 AM (IST)
        

बाढ़ से मची तबाही

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : गंडक नदी के जलस्तर बढ़ने के साथ ही रामचन्द्रपुर रिंग बांध के टूटने से जिले के बीस पंचायत बाढ़ की चपेट में हैं। इन पंचायतों की में 75,750 लोग बुरी तरह से प्रभावित हुए हैं। प्रशासनिक स्तर पर बाढ़ प्रभावित इलाकों में 33 नावों के परिचालन का दावा किया गया है। पिछले सप्ताह से गंडक नदी तबाही मचाई हुई है। जिसे के 66 गांव बाढ़ की चपेट में आ गए हैं। इस बीच प्रशासनिक ने भी जिले... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 01:03 AM (IST)
        
(News from Gopalganj, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें