1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गोपालगंज

कैदी की पिटाई मामले में कोर्ट ने दिया जांच का आदेश

गोपालगंज। गोपालपुर थाना क्षेत्र में हुई एक आपराधिक मामले में गिरफ्तार कर जेल भेज गये कैदी प्रिंस राय को कारा में खाने के लिए जली रोटी देने तथा विरोध जताने पर कारा के सिपाहियों द्वारा उसकी पिटाई किये जाने के मामले में कोर्ट ने पूरे मामले की जांच का आदेश दिया है। न्यायिक दंडाधिकारी हर्षव‌र्द्धन के न्यायालय ने एसडीओ सदर को पूरे मामले की जांच कर पंद्रह दिनों के अंदर रिपोर्ट देने का निर्देश दिया है। ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 07:15 PM (IST)
        

यहां 450 जनप्रतिनिधि अब भी निरक्षर

गोपालगंज। सरकारी स्तर पर लोगों को साक्षर किये जाने के अभियान पर प्रति वर्ष करोड़ो रुपये खर्च किये जाते हैं। इसके लिए सरकारी स्तर पर अभियान चलाया जाता है। इसके लिए संसद व विधान मंडलों में कानून भी जन प्रतिनिधि ही बनाते हैं। लेकिन इस जिले की त्रासदी यह है कि यहां 450 जनप्रतिनिधि अब भी निरक्षर है। ये आंकड़े व्यवस्थागत खामियों की ओर इशारा करने के लिए काफी हैं। सात जुलाई को होने वाले बिहार विधान परि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 07:12 PM (IST)
        

कार्ड बनाने में आयी तेजी, होगा 3.08 लाख का इलाज

गोपालगंज। सरकार से स्मार्ट कार्ड पर लगायी गयी रोक समाप्त होने के साथ ही तीन लाख आठ हजार से अधिक परिवारों को हेल्थ कार्ड उपलब्ध कराने की कवायद तेज हो गयी है। सभी प्रखंडों में हेल्थ कार्ड बनाने का कार्य तेजी से प्रारंभ हो गया है। इस कार्ड के जरिए गरीबी रेखा से नीचे जीवन यापन कर रहे लोगों का नि:शुल्क इलाज हो सकेगा। इसके लिए बकायदा अस्पतालों के चयन का कार्य भी पूरा कर लिया गया है। आधिकारिक सूत्रों... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 06:39 PM (IST)
        

गांवों में जाकर हर घर में दस्तक देगा जदयू

गोपालगंज। एक कार्यकर्ता दस दस्तक अभियान के तहत अब जदयू कार्यकर्ता गांव गांव में घर घर जाकर लोगों से संपर्क करेंगे। आज गुरुवार से हो रहा जदयू का यह अभियान 11 जुलाई तक चलेगा। इस अभियान में जदयू कार्यकर्ता घर घर जाकर लोगों से संपर्क उन्हें नीतीश सरकार की उपलब्धियों से अवगत कराएंगे। इस अभियान में जदयू के एक एक कार्यकर्ता दस दस घरों तक पहुंच कर मतदाताओं से संपर्क करेंगे। बुधवार को जिलाध्यक्ष सदानंद सिं... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 06:34 PM (IST)
        

जले ट्रांसफार्मर बदलने के लिए आंदोलन करेगा माले

गोपालगंज। जिले में जले पड़े ट्रांसफार्मर को बदलकर नया ट्रांसफार्मर लगाने तथा कम-से-कम अठारह घंटे विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित करने की मांग को लेकर अब भाकपा माले के कार्यकर्ता आंदोलन करेंगे। बुधवार को शहर स्थिति भाकपा माले कार्यालय में जिला सचिव अनिल यादव की अध्यक्षता में हुई कार्यकर्ताओं की बैठक में यह निर्णय लिया गया। बैठक को संबोधित करते हुए वक्ताओं ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिजली की दशा ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 06:33 PM (IST)
        

भाजपा मंडल पदाधिकारियों का सामूहिक इस्तीफा

गोपालगंज। जिले में राजद के स्तंभ रहे पूर्व विधायक स्वर्गीय देवदत्त की पत्‍‌नी मनोरमा देवी तथा उनके पुत्र प्रेमशंकर को पार्टी में शामिल करने से भाजपा सिधवलिया मंडल में राजनीति गरम हो गयी है। पूर्व विधायक की पत्‍‌नी व उनके पुत्र के साथ राजद के कई कार्यकर्ताओं को भाजपा में शामिल किये जाने के विरोध में बुधवार को भाजपा मंडल सिधवलिया के अध्यक्ष तेजेश्वर सहित कई पदाधिकारियों ने भाजपा जिलाध्यक्ष ब्रहमान... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 06:30 PM (IST)
        

भूकंप से बचाव को दिया गया प्रशिक्षण

गोपालगंज। नगर के अंबेडकर भवन में बुधवार को कार्यशाला आयोजित कर विभिन्न विद्यालयों में तैनात प्रधानाध्यापक व शिक्षिकाओं को भूकंप से बचाव को लेकर प्रशिक्षित किया गया। साथ ही इन्हें आग लगने की स्थिति में बचाव के तौर तरीकों के साथ ही राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम व स्वच्छता अभियान के बारे में भी बताया गया। प्रशिक्षण प्राप्त करने के बाद ये शिक्षक अपने विद्यालयों में बच्चों को इसके बारे में जानकार... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 06:27 PM (IST)
        

तटबंधों की बदहाली बढ़ा रही ग्रामीणों की धड़कन

गोपालगंज। नेपाल में मानसून सक्रिय होने से गंडक नदी का जलस्तर भी बढ़ने लगा है। जलस्तर बढ़ने के साथ ही अब नदी अपने तट के किनारे कटाव करते हुए तटबंध की तरफ बढ़ने लगी है। इसकी के साथ ही दियारा इलाके के लोगों को बाढ़ की चिंता भी सताने लगी है। गंडक नदी की जलस्तर बढ़ने का सिलसिला शुरू होने के साथ ही तटबंधों की बदहाली से इस इलाके के ग्रामीणों की धड़कन बढ़ गयी है। सदर प्रखंड से लेकर बैकुंठपुर प्रखंड के दि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 06:24 PM (IST)
        

छात्राओं ने महाविद्यालय बंद करा किया प्रदर्शन

गोपालगंज। स्नातक प्रथम खंड के परीक्षा फल में व्यापक गड़बड़ी करने का आरोप लगाते हुए विभिन्न छात्र संगठनों के आंदोलन में अब छात्राएं भी शामिल हो गयी हैं। बुधवार को शहर स्थित महेंद्र महिला महाविद्यालय में काम काज ठप कराकर छात्राओं ने जमकर प्रदर्शन किया। छात्राएं स्नातक प्रथम खंड के परीक्षा फल में बरती गयी गड़बड़ी को सुधार कर फिर से परीक्षा फल निकालने की मांग कर रही थी। स्नातक प्रथम खंड का परीक्षा फल घो... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 06:22 PM (IST)
        

असमाजिक तत्वों ने पुलिस चेक पोस्ट को फूंका

गोपालगंज। थाना क्षेत्र के भोरे मीरगंज मुख्य पथ पर लखराव बाग के समीप अस्थायी तौर पर पूस की झोपड़ी में बनाये गये पुलिस चेक पोस्ट को मंगलवार की देर रात असमाजिक तत्वों ने आग के हवाले कर दिया। अज्ञात लोगों द्वारा अस्थायी चेक पोस्ट को जलाए जाने का मामला बुधवार को दिन भर लोगों के बीच चर्चा का विषय बना रहा। बताया जाता है कि थाना क्षेत्र में अपराधी गतिविधियों पर निगरानी रखने के लिए पुलिस ने लखराव बाग के स... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 06:20 PM (IST)
        

विप चुनाव सेमीफाइनल : रामकृपाल यादव

गोपालगंज। केंद्र सरकार के पेयजल व स्वास्थ्य राज्य मंत्री रामकृपाल यादव ने कहा है कि विधान परिषद चुनाव सेमीफाइनल है। इस चुनाव में राजग प्रत्याशियों की जीत सुनिश्चित है। केंद्रीय मंत्री मंगलवार की देर शाम प्रखंड के वंशी बतरहां गांव में प्रखंड प्रमुख प्रतिनिधि मनोज कुमार राय के आवास पर प्रेस को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि बिहार में विधि व्यवस्था की कोई चीज नहीं रह गयी है। जदयू राजद का गठबंधन ब... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 06:17 PM (IST)
        

बजरंग दल ने सांसद पप्पू यादव का फूंका पुतला

गोपालगंज। मधेपुरा के सांसद पप्पू यादव पर भड़काऊ भाषण करने का आरोप लगाते हुए बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने बुधवार को प्रखंड के जमुनहां बाजार में विरोध मार्च निकाल कर उनका पुतला फूंका। कार्यकर्ताओं का आरोप था कि सांसद पप्पू यादव ने बजरंग दल के खिलाफ अभद्र भाषा का प्रयोग किया है। बुधवार को सांसद पप्पू यादव पर अपने भाषण में बजरंग दल के खिलाफ अभद्र भाषा प्रयोग करने का आरोप लगाते हुए बजरंग दल के कार्यकर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 06:15 PM (IST)
        

सर्पदंश से बालक की मौत

गोपालगंज। थाना क्षेत्र के डुमरसन गांव में सांप के डंसने से एक दस वर्षीय बालक की मौत हो गयी। बताया जाता है डुमरसन गांव निवासी विजय राय का पुत्र दस वर्षीय पुत्र लालू कुमार बुधवार सुबह दस बजे अपने घर की छत पर था। तभी एक सांप ने उसे डंस लिया। बालक की हालत बिगड़ने पर परिजन उसे प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ले गए। जहां बालक की मौत हो गयी। बालक की मौत पर परिजनों ने आरोप लगाया कि अस्पताल में सर्प दंश की दवा नह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 06:12 PM (IST)
        

लूट की योजना बना रहा युवक कट्टा सहित गिरफ्तार

गोपालगंज। थाना क्षेत्र के दक्षिणी रेलवे ढ़ाला के पास बुधवार की सुबह लूट की योजना बना रहे एक युवक को पुलिस ने एक कट्टा व कारतूस के साथ गिरफ्तार कर लिया। हालांकि पुलिस को आता देख उसके साथी बाइक से फरार हो गए। पुलिस उनकी गिरफ्तारी के लिए छापामारी अभियान चला रही है। बताया जाता है कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि कुछ अपराधी थावे बाजार में घूम रहे हैं और लूट की योजना बन रहे हैं। इस सूचना के आधार पर नग... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 06:11 PM (IST)
        

चार साल में भी पूरा नहीं हो सका निर्माण कार्य

गोपालगंज। रतनचक पंचायत के रुपनचक गांव का आंगनबाड़ी केंद्र भवन पूरा बनने से पहले की खंडहर में तब्दील हो गया है। चार साल पूर्व यहां आंगनबाड़ी केंद्र के भवन का निर्माण कार्य शुरु हुआ था। लेकिन निर्माण कार्य पूरा करने से पहले की कार्य बंद कर दिया गया। अब यह भवन अपने बदहाली पर आंसू बहा रहा है। इस गांव के ग्रामीण विश्वकर्मा साह ने बताया कि इस भवन का निर्माण कार्य पूरा कराने के लिए कई बार पदाधिकारियों से... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 06:09 PM (IST)
        

शहरी इलाकों में जल निकासी की व्यवस्था लचर

गोपालगंज। भले ही जिले में चार नगर पंचायत हों, लेकिन अभी तक जल निकासी की समस्या दूर करने को संसाधन बढ़ाने का दौर ही चल रहा है। इस समस्या से स्थायी समाधान के लिए कोई भी कारगर उपाय सामने नहीं आ सका है। ऐसे में हर बार मानसून लोगों के लिए आफत बन कर आती है। हां, नगर पंचायत गोपालगंज ने सीटी डेवलपमेंट प्लान के तहत ड्रेनेज सिस्टम को लागू करने का प्रस्ताव सरकार को जरुर भेज दिया है। शहरी इलाकों से लेकर गां... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 07:17 PM (IST)
        

पंचायत भवन पर राजस्व कर्मी को पीटा

गोपालगंज। प्रखंड के बुचेया पंचायत भवन पर राजस्व कर्मी बृजकिशोर प्रसाद को कुछ लोगों ने मारपीट कर घायल कर दिया। बताया जाता है कि राजस्व कर्मी मंगलवार को पंचायत भवन पर ग्रामीणों के बीच कूपन वितरण कर रहे थे। इसी बीच वहां पहुंच कुछ लोगों ने उन्हें मारपीट कर घायल कर दिया। राजस्व कर्मी के बयान पर प्राथमिकी दर्ज कर पुलिस मामले की जांच पड़ताल कर रही है। और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 07:16 PM (IST)
        

युवक की संदेहास्पद परिस्थिति में मौत

गोपालगंज। थाना क्षेत्र के हलुआ गांव में दिल्ली से लौट कर अपने घर आए एक युवक की सोमवार की देर शाम संदेहास्पद परिस्थिति में मौत हो गयी। बताया जाता है कि हलुआ गांव निवासी शंकर सिंह के पुत्र अमन सिंह दिल्ली में रख कर काम करते थे। ये सोमवार की देर शाम दिल्ली से अपने घर पहुंचे। कुछ देर बाद ही उल्टी शुरू हो गयी। परिजन युवक को इलाज के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ले गए। जहां चिकित्सक ने युवक को मृत घोषित... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 07:14 PM (IST)
        

पांच फर्जी शिक्षकों ने दिया इस्तीफा

गोपालगंज। पटना हाई कोर्ट द्वारा फर्जी प्रमाण पत्र के आधार पर बहाल हुए शिक्षकों को इस्तीफा देने पर उन्हें माफी दिये जाने का निर्देश दिये जाने के बाद जिले में पांच शिक्षकों ने इस्तीफा दे दिया है। इस्तीफा देने वालों में चार पंचायत शिक्षक तथा एक प्रखंड शिक्षक शामिल हैं। प्लस टू विद्यालयों में बहाल शिक्षकों के प्रमाण पत्रों की जांच में एक भी प्रमाण पत्र अबतक जाली नहीं पाया गया है। उप विकास आयुक्त सुन... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 07:12 PM (IST)
        

कोचिंग संचालक की तलाश में छापामारी तेज

गोपालगंज। नगर थाने की पुलिस ने बाइक चोरी की घटना में गिरफ्तार आदित्य तिवारी को मंगलवार की शाम जेल भेज दिया। कांड में संलिप्त एक कोचिंग संचालक की गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापामारी में लग गयी है। पुलिस सूत्रों ने बताया कि नगर थाना के इंस्पेक्टर संजीव कुमार को सूचना मिली कि कुछ अपराधी भीतभेरवां नोनिया टोली में अपराध की योजना बना रहे हैं। इस सूचना पर उन्होंने दल बल के साथ छापामारी किया। छापामारी के दौ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 07:11 PM (IST)
        
(News from Gopalganj, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें