Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 27,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गोपालगंज

कारा गेट पर महिला के पास मिला गांजा

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : मंगलवार को चनावे मंडल कारा में बंद एक कैदी से मिलने पहुंची महिला के कब्जे से आधा किलोग्राम गांजा बरामद किया गया। कारा गेट पर जांच के दौरान सुरक्षा कर्मियों को महिला के पास गांजा मिला। बावजूद इसके महिला को सुरक्षा बलों ने छोड़ दिया। घटना की जानकारी मिलने पर एसपी अनिल कुमार सिंह ने पूरे मामले की जांच कर दोषी लोगों पर कार्रवाई करने की बात कही है। जानकारी के अनुसार मंगलवार... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 10:00 AM (IST)
        

लूट कांड में दो लोगों पर प्राथमिकी

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : मीरगंज-सबेया पथ स्थित कठहवा पुल के समीप मां-बेटे को घायल कर उनके पास मौजूद एक लाख 73 हजार रुपये लूटे जाने की घटना को लेकर थाने में दो लोगों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की गयी है। पीड़ित महिला ने घटना को लेकर थाने में दर्ज करायी गयी प्राथमिकी में अपने ही गांव के दो लोगों को नामजद आरोपी बनाया है। दर्ज प्राथमिकी में मीरगंज थना क्षेत्र के जादो पीपरा गांव की विमला देवी ने आरो... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 10:00 AM (IST)
        

किसान विरोधी है प्रदेश सरकार: भाजपा

जागरण संवाददाता,गोपालगंज: प्रदेश की सरकार को किसान विरोधी बताते हुए मंगलवार को शहर के अंबेडकर चौक के समीप भाजपा कार्यकर्ताओं ने धरना दिया। धरना को संबोधित करते हुए भाजपा जिलाध्यक्ष ब्रहमानंद राय ने कहा कि प्रदेश सरकार किसानों को ठगने का काम कर रही है। किसान खाद से लेकर बीज के लिए परेशान हैं। इन्हें न तो समय से खाद मिल रहा है और ना ही बीज। उन्होंने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार किसानों के न... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 10:00 AM (IST)
        

घर का ताला तोड़ पांच लाख की संपत्ति चोरी

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : सिधवलिया थाना क्षेत्र के शेर टोला भोजहाता गांव में चोरों ने विद्या प्रसाद सिंह के घर का ताला तोड़कर कमरे में रखे गये पचास हजार रुपये नकदी सहित करीब पांच लाख की संपत्ति की चोरी कर ली। घटना को लेकर थाने में अज्ञात चोरों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की गयी है। जानकारी के अनुसार शेर टोला भोजहाता गांव के विद्या प्रसाद सिंह तथा उनके परिवार के लोग घर में ताला लगाकर कहीं बाहर गये... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 10:00 AM (IST)
        

यूपी से सुसराल आये युवक को अपराधियों ने गोली मारी

संवाद सूत्र,भोरे(गोपालगंज): थाना क्षेत्र के सिसई बाजार में मंगलवार की देर शाम बाइक सवार अपराधियों ने एक युवक को गोली मार दिया। जिससे युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। इस बीच गोली की आवाज सुन कर वहां पहुंचे लोगों ने एक अपराधी को पकड़ कर बुरी तरह से पीट दिया। हालांकि दूसरा अपराधी बाइक छोड़ कर फरार हो गया। इस घटना की सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने गोली लगने से घायल युवक को रेफरल अस्पताल पहुंचाया। लेकिन उस... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 10:00 AM (IST)
        

बाजार जाने के लिए निकले अधेड़ की हत्या

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : घर से बाजार जाने के लिए निकले मीरगंज थाना के बड़का जिगना गांव के ललित सिंह नामक एक अधेड़ व्यक्ति की हत्या कर शव को पुल के नीचे फेंक दिया गया। मृतक के शव को पुलिया के नीचे से बरामद पर मीरगंज थाने की पुलिस ने मंगलवार को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। घटना को लेकर थाने में तीन लोगों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की गयी है। जानकारी के अनुसार मीरगंज थाना क्षेत्र के बड़का जिगना गांव... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 09:59 AM (IST)
        

एमडीएम में कीड़ा मिलने पर ग्रामीणों ने किया हंगामा

संवाद सूत्र,कुचायकोट (गोपालगंज) : प्रखंड के उत्क्रमित मध्य विद्यालय अहिरौली दुबौली के मंगलवार को मध्याह्न भोजन में कीड़े पाये जाने पर छात्रों तथा अभिभावकों ने जमकर हंगामा मचाया। मामले की जानकारी लगने पर बीइओ विद्यालय में पहुंची गई। उन्होंने एमडीएम की जांच कर कीड़े मिले सब्जी को फेंकवा कर फिर से सब्जी बनवाया। बताया जाता है कि मंगलवार को चावल व सोयाबीन की सब्जी बनाने का नियम था। खाना बनने के बाद बच्चे... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 09:59 AM (IST)
        

विद्यालय में घुस कर छात्रा को घसीट कर पीटा

संवाद सूत्र, उचकागांव (गोपालगंज) : मंगलवार को फुलवरिया प्रखंड के पैकौली बदो मध्य विद्यालय में घुस कर एक युवक ने एक छात्रा को घसीट घसीट कर बुरी तरह से पीट दिया। घटना को अंजाम देने के बाद युवक फरार हो गया। घटना का कारण छात्रा द्वारा छेड़खानी का विरोध करना बताया जाता है। छात्रा के बयान पर मामला दर्ज कर पुलिस घटना को अंजाम देने वाले युवक की तलाश कर रही है। बताया जाता है कि पैकौली बदो गांव की एक 13 वर्ष... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 09:59 AM (IST)
        

एमडीएम में कीड़ा मिलने पर ग्रामीणों ने किया हंगामा

संवाद सूत्र,कुचायकोट (गोपालगंज) : प्रखंड के उत्क्रमित मध्य विद्यालय अहिरौली दुबौली के मंगलवार को मध्याह्न भोजन में कीड़े पाये जाने पर छात्रों तथा अभिभावकों ने जमकर हंगामा मचाया। मामले की जानकारी लगने पर बीइओ विद्यालय में पहुंची गई। उन्होंने एमडीएम की जांच कर कीड़े मिले सब्जी को फेंकवा कर फिर से सब्जी बनवाया। बताया जाता है कि मंगलवार को चावल व सोयाबीन की सब्जी बनाने का नियम था। खाना बनने के बाद बच्चे... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 06:58 PM (IST)
        

सफाई योजना को धरातल पर उतारने का लिया संकल्प

सहंिवाद सहयोगी,हथुआ(गोपालगंज) : हथुआ बाजार के महावीर स्थान परिसर में लगे भाजपा के चौपाल में पंचायत जनप्रतिनिधियों से लेकर ग्रामीणों ने सफाई योजना को धरातल पर उतारने का संकल्प लिया। इस दौरान प्रधानमंत्री जनधन योजना के बारे में भी विस्तार से जानकारी दी गयी। चौपाल को संबोधित करते हुए भाजपा के वरिष्ठ नेता आदित्य नारायण पाण्डेय ने कहा कि भाजपा चली गांव की ओर कार्यक्रम में तहत जिले में सभी पंचायतों में... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 06:53 PM (IST)
        

आपसी विवाद में झोपड़ी में लगाई आग

भोरे (गोपालगंज) : थाना क्षेत्र के हुस्सेपुर गांव में जमीन संबंधित विवाद को लेकर एक आवासीय झोपड़ी में आग लगा दी गयी। जिससे झोपड़ी सहित अन्य सामान जलकर राख हो गई। इस घटना को लेकर गृह स्वामी चिंता देवी ने समसुद्दीन मियां, सबुकी खातून, मनोज साह, श्रीराम साह आदि पर जमीन संबंधित विवाद को लेकर उनकी झोपड़ी जलाने का का आरोप लगाते हुए प्राथमिकी दर्ज करायी है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 06:53 PM (IST)
        

क्राफ्ट कटिंग का जिलाधिकारी ने लिया जायजा

संवाद सहयोगी,हथुआ (गोपालगंज): प्रखंड के सोहागपुर पंचायत के बंगरा गांव में मंगलवार को जिलाधिकारी कृष्ण मोहन ने धान के क्राप्ट कटिंग का निरीक्षण किया। बताया जाता है कि किसान ब्रजेश कुमार शाही के खेत में दस बाई पांच एरिया में धान की क्राप्ट कटिंग में 13 किलो सात सौ ग्राम की उपज हुई। जिससे एक हेक्टेयर में 27 क्विंटल धान उपज होने का अनुमान लगाया गया। क्राप्ट कटाई के बाद जिलाधिकारी ने राजकीय मध्य विद्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 06:51 PM (IST)
        

मांगे पूरी कराने को सामूहिक अवकाश लेंगे गृहरक्षक

जागरण संवाददाता,गोपालगंज: अपनी पांच सूत्री मांग को लेकर गृह रक्षक आगामी आठ दिसंबर से 12 दिसंबर तक सामूहिक अवकाश पर रहेंगे। इसके साथ ही अपनी मांगों को पूरा कराने के लिए गृह रक्षक आगामी 15 दिसंबर को पटना के गांधी मैदान में प्रदर्शन करते हुए विधानसभा में समझ चौराहे पर अनिश्चित कालीन धरना देंगे। बिहार गृह रक्षा वाहिनी स्वयं सेवक संघ के केंद्रीय समिति के आह्वान पर अपने आंदोलन को सफल बनाने के लिए मंगलवा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 06:17 PM (IST)
        

चनावे कारा में मारपीट मामले मेंआठ कैदियों पर प्राथमिकी

संवाद सूत्र,थावे (गोपालगंज) : चनावे मंडलकारा में सोमवार की देर शाम कैदियों और सिपाहियों के बीच हुई भिड़त के मामले में जेल अधीक्षक कैलास पाट पिगुआ ने मंगलवार को थावे थाना में आठ कैदियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई है। जिसमें कैदियों की गिनती के समय ड्यूटी पर तैनात कक्षपालों के साथ हाथापाई और गाली गलौज करने का आरोप लगाया गया है। जिन आठ कैदियों पर प्राथमिकी दर्ज कराई गई है, वे कैदी सिपाहियों के साथ ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 06:16 PM (IST)
        

गाली गलौज का विरोध करने महिला सहित चार को पीटा

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : मीरगंज थाना क्षेत्र के जिगना गांव में सोमवार की देर शाम सड़क पर बह रहे पानी के विवाद को लेकर कुछ लोग एक युवक के साथ गाली गलौज करने लगे। जब युवक और परिवार के सदस्यों ने इसका विरोध किया तो लाठी डंडे से पीट कर महिला सहित एक परिवार के चार सदस्यों को गंभीर रूप से घायल कर दिया गया। घायलों को इलाज के लिये सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घायलों को बयान दर्ज कर पुलिस मामले की... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 06:09 PM (IST)
        

मतदाता बनने के लिए एक दिसंबर तक जमा करें फार्म

जागरण संवाददाता,गोपालगंज: अगर मतदाता बनना हो तो एक दिसंबर से पहले अपना फार्म अवश्य जमा कर दें। फार्म जमा करने में किसी तरह की परेशानी भी नहीं होगी। बस वार्ड या क्षेत्र के बीएलओ को फार्म देना होगा। मतदाता बनने के लिए फार्म छह भी बीएलओ के पास ही मिल जाएगा। ऐसे में अगर फार्म जमा कराने में देरी हुई तो अगले विधानसभा में वोट देने से वंचित रहे जाएंगे। फार्म जमा करने के लिए अंतिम तिथि एक दिसंबर निर्धारित ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 06:06 PM (IST)
        

हमार गांव हमार योजना को लगा कार्यशाला

संवाद सूत्र,थावे(गोपालगंज): प्रखंड के मुखीराम उच्च विद्यालय थावे में हमार गांव हमार योजना के तहत चार दिवसीय आवासीय प्रशिक्षण मंगलवार को शुरू किया गया। जिसका उद्घाटन प्रमुख उद्धव प्रसाद यादव ने दीप प्रज्जवलित कर किया। इस मौके पर अपने संबोधन में प्रमुख ने कहा कि वार्ड सदस्य की अध्यक्षता में प्रेरक वार्डो में जाकर लोगों से संसाधन की कमी की जानकारी लेंगे और इसका नजरी नक्शा बनाएंगे। प्रशिक्षण देते हुए... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 06:00 PM (IST)
        

धनखर में छात्र राजद नेता के घर में चोरी

संवाद सूत्र,मांझा(गोपालगंज): थाना क्षेत्र के धनखर गांव निवासी छात्र राजद के पूर्व जिला महासचिव के घर में रविवार की रात घुसे चोरों ने कमरे और बक्से का ताला काट कर जेवर, बर्तन व नगदी सहित हजारों की संपत्ति चुरा लिया। सोमवार की सुबह इस चोरी की सूचना मिलने के बाद पुलिस मामले की जांच पड़ताल कर रही है। बताया जाता है कि धनखर गांव निवासी छात्र राजद के पूर्व जिला महासचिव परवेज आलम के परिवार के सदस्य रविवार ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 11:36 AM (IST)
        

खेत में ट्रैक्टर ले जाने के विवाद में युवक को पीटा

संवाद सूत्र,उचकागांव(गोपालगंज) : थाना क्षेत्र के डुमरिया गांव में रविवार की देर शाम खेत में ट्रैक्टर ले जाने के विवाद को लेकर गांव के कुछ लोगों ने एक युवक को मारपीट कर गंभीर रूप से घायल कर दिया। घायल युवक को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां घायल की हालत नाजुक देखकर चिकित्सक ने उसे गोरखपुर रेफर कर दिया। बताया जाता है कि डुमरिया गांव निवासी मुमताज अली रविवार की देर शाम खेत से ट्रैक... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 11:36 AM (IST)
        

सर्च अभियान में नक्सलियों के कई ठिकाने ध्वस्त

संवाद सूत्र,मांझा (गोपालगंज) : थाना क्षेत्र के दियारा के इलाके में सोमवार की सुबह पुलिस ने सर्च अभियान चलाकर नक्सलियों के छिपने के कई ठिकानों को ध्वस्त कर दिया। पुलिस अधीक्षक अनिल कुमार सिंह के नेतृत्व में सोमवार को अहले सुबह पुलिस दियारा इलाके में सर्च अभियान पर निकली। इस अभियान में जिले के कई थाना की पुलिस, थानाध्यक्ष के साथ ही सीआरपीएफ के जवान शामिल रहे। सर्च अभियान पर निकले सुरक्षा बलों ने दिय... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 11:36 AM (IST)
        
(News from Gopalganj, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें