Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 21,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गोपालगंज

अंकपत्र के लिए छात्रों ने किया प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : स्नातक प्रथम खंड की परीक्षा में के बाद राजनीति विज्ञान तथा गणित का अंकपत्र अबतक उपलब्ध नहीं होने पर उग्र छात्रों ने शनिवार को कमला राय कालेज परिसर में जमकर प्रदर्शन किया तथा कालेज व विश्वविद्यालय प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की। प्रदर्शन कर रहे छात्रों को कालेज के कर्मियों ने समझा बुझाकर शांत किया। प्रदर्शन कारी छात्रों का नेतृत्व कर रहे छात्र नेता सचिन सिंह ने बताया कि ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 01:13 AM (IST)
        

अस्पताल के इमरजेंसी भवन पर उठ रहे सवाल

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : सदर अस्पताल के इमरजेंसी कक्ष दूसरे भवन में जल्द ही शिफ्ट हो सकता है। इमरजेंसी कक्ष को लेकर लगातार उठ रहे सवालों पर स्वास्थ्य विभाग ने भवन बदलने की कवायद तेज कर दी है। सिविल सर्जन ने भवन बदलने के लिए सरकार को पत्र भी लिखा है। जिसमें बढ़ते मरीजों की संख्या व व्यवस्था की कमी को लेकर इमरजेंसी के लिए दूसरा भवन तैयार कराने की सिफारिश किया गया। सिविल सर्जन डा. विभेष प्रसाद... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 01:13 AM (IST)
        

आपदा पीड़ितों के लिए मांगा सहयोग

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : कश्मीर में आयी भीषण बाढ़ आने के बाद हुई तबाही से पीड़ित परिवार के लोगों को सहायता उपलब्ध कराने के लिए भारतीय जनता युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं द्वारा शहर में धन संग्रह कार्यक्रम चलाया गया। धन संग्रह कर रहे कार्यकर्ताओं ने बताया कि कश्मीर में आयी भीषण आपदा से हजारों परिवार के लोग प्रभावित हुए हैं। पीड़ित परिवार के लोगों को सहायता उपलब्ध कराने के लिए भारतीय जनता युवा मोर्चा ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 01:13 AM (IST)
        

किसानों को दी गई उन्नत कृषि की जानकारी

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : जिला कृषि कार्यलय परिसर में आत्मा द्वारा आयोजित कृषक वैज्ञानिक वार्तालाप में किसानों को वैज्ञानिक तरीके से कृषि कार्य करने की जानकारी दी गई। साथ ही कार्यक्रम के दौरान किसानों को खरीफ और रबी अभियान के दौरान उन्नत तरीके से खेती करने के तौर तरीकों के बारे में भी जानकारी दी गई। कृषक वैज्ञानिक वार्तालाप कार्यक्रम के दौरान जिला कृषि पदाधिकारी डा. रविन्द्र सिंह ने किसानों ने... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 01:13 AM (IST)
        

राहत के लिए ग्रामीणों ने किया हाइवे जाम

संवाद सूत्र, सिधवलिया (गोपालगंज) : छरकी टूटने के बाद बाढ़ की चपेट में आये लोगों को एक माह बाद भी राहत उपलब्ध नहीं कराये जाने से आक्रोशित ग्रामीणों ने शनिवार को खोरमपुर चौक के समीप दो घंटे तक हाइवे को जाम किया। जाम के कारण हाइवे पर यातायात बुरी तरह से प्रभावित हुआ। सड़क जाम की सूचना मिलने पर पहुंचे थानाध्यक्ष के आश्वासन के बाद ग्रामीण शांत हुए। जानकारी के अनुसार गत माह प्रखंड के रामचंद्रापुर गांव ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 01:13 AM (IST)
        

खेत मजदूरों ने कलेक्ट्रेट गेट पर किया प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : अपनी मांगों के समर्थन में खेत मजदूर सभा के कार्यकर्ताओं ने शनिवार को कलेक्ट्रेट गेट जमकर प्रदर्शन किया तथा प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की। प्रदर्शन कार्यक्रम के बाद खेत मजदूर सभा का प्रतिनिधि मंडल जिलाधिकारी से मिला तथा अपनी मांगों से संबंधित ज्ञापन सौंपा। प्रदर्शनकारी खेत मजदूरों का नेतृत्व कर रहें मजदूर नेता राम दयाल राम व हरिलाल राम ने कहा कि खेत में मेहनत कर अनाज प... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 01:13 AM (IST)
        

करंट की चपेट में आने से पिता की मौत, पुत्र जख्मी

संवाद सूत्र, सिधवलिया (गोपालगंज): महम्मदपुर थाना क्षेत्र के कुशहर आइटीआई के समीप हाई वोल्टेज के विद्युत तार की चपेट में आ जाने से अधेड़ व्यक्ति की मौत हो गई। घटना उस समय हुई जब अधेड़ करंट युक्त तार व पोल की चपेट में आये अपने पुत्र को बचाने के लिए पहुंचा। जख्मी पुत्र को इलाज के लिए स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया। जानकारी के अनुसार कुशहर गांव के समीप स्थित आईटीआई के समीप पन्नालाल प्रसाद का आठ व... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 01:13 AM (IST)
        

छात्रा ने खाया जहर

गोपालगंज : शहर के एसएस ग‌र्ल्स विद्यालय में पढ़ने आयी एक छात्रा ने जहर खा लिया। बेहोश छात्रा को बाद में इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया। बताया जाता है कि नगर थाना क्षेत्र के कोन्हवा गांव की छात्रा शहर के एसएस ग‌र्ल्स विद्यालय में पढ़ने आयी। स्कूल आने के बाद उसने किसी व्यक्ति से बात किया और इसके बाद उसने जहर खा लिया। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 01:13 AM (IST)
        

चौथे चरण में कल से होगा नामांकन

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : चौथे चरण में चार प्रखंडों में पैक्स निर्वाचन के लिए सोमवार से नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया प्रारंभ होगी। चौथे चरण के निर्वाचन को लेकर तैयारियां पूर्ण कर ली गई है। नामांकन के लिए प्रत्येक प्रखंड में पांच-पांच काउंटर बनाये गए हैं। नामांकन दाखिला के दौरान प्रखंड मुख्यालयों पर सुरक्षा बलों के साथ ही एक पुलिस पदाधिकारी को भी तैनात रहने का निर्देश दिया गया है। आधिकारिक ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 01:13 AM (IST)
        

नाबालिग लड़की का अपहरण

थावे (गोपालगंज) : थाना क्षेत्र के धतिवना गांव की एक नाबालिग लड़की का शादी की नीयत से अपहरण कर लिया गया। घटना को लेकर अपहृत लड़की के पिता के बयान पर धतिवना गांव के ही नागेंद्र प्रसाद और उसकी मां को नामजद किया गया है। और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 01:13 AM (IST)
        

एसपी के आदेश पर दर्ज हुई हत्या की प्राथमिकी

गोपालगंज : हथुआ थाना क्षेत्र के मिर्जापुर गांव के बाहर स्थित कुंआ से चार माह पूर्व गौतम राय की शव बरामद होने के मामले में एसपी के आदेश पर हत्या की प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है। शव बरामदगी के चार माह बाद पत्‍‌नी रीना देवी के बयान पर थाने में दर्ज प्राथमिकी में इसी गांव के जयप्रकाश राय सहित तीन लोगों को नामजद किया गया है। ज्ञातव्य है कि गौतम राय का शव कुंआ से बरामद होने के बाद इस मामले में यूडी कांड ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 01:13 AM (IST)
        

युवक को पेड से बांध कर पीटा

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : विजयीपुर थाना क्षेत्र के बिलरुआ गांव में पुराने विवाद को लेकर कुछ लोगों ने शुक्रवार की रात एक युवक की पेड़ से बांध कर जमकर पिटाई कर दी। घायल युवक को गंभीर स्थिति में इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना को लेकर थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। बताया जाता है कि विजयीपुर थाना क्षेत्र के बिलरुआ गांव निवासी मिश्री यादव के पुत्र बबलू यादव का गांव के कुछ ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 01:13 AM (IST)
        

कैंप में किया गया 22 मामलों का निष्पादन

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : कलेक्ट्रेट परिसर के स्थित महिला हेल्प लाइन कार्यालय परिसर में शनिवार को कैंप लगाकर 22 मामलों का आन द स्पाट निष्पादन किया गया। कार्यक्रम का उद्घाटन महिला हेल्प लाईन के परियोजना प्रबंधक नाजिया मुमताज ने किया। उन्होंने बताया कि बताया कि जिला प्रोग्राम पदाधिकारी सतीश चन्द्र श्रीवास्तव के निर्देश पर शनिवार को महिला हेल्प लाइन में आयोजित कैंप में पारिवारिक विवाद से संबंधित 22... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 01:13 AM (IST)
        

कार्य शैली में सुधार लाएं बैंक कर्मी : डीएम

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : बैंकों के जिला स्तरीय परामर्शदात्री समिति की बैठक में जिलाधिकारी कृष्ण मोहन ने बैंक अधिकारियों को कार्य शैली में सुधार लाने का निर्देश देते हुए कार्य में तेजी जाने का निर्देश दिया। साथ ही प्रधानमंत्री जन धन योजना के तहत खोले गये खाते का आंकड़ा उपलब्ध नहीं कराने को लेकर एलडीएम को फटकार लगायी। बैठक में जिलाधिकारी ने जन धन योजना के तहत खोले गये खाते का विवरण जानना चाहा। ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 08:32 AM (IST)
        

बिजली विभाग के कार्यो पर जताया असंतोष

फोटो फाइल : 19 जीपीएल 1 फोटो कैप्शन : प्रेस वार्ता में समिति के उप सभापति व अन्य - विधानसभा की लोक उपकरण समिति ने की जांच - विद्युत विभाग पर कार्य में लापरवाही बरतने का आरोप -पुलिस विभाग नही खर्च कर सका आवंटित पैसा ---------------- जागरण संवाददाता, गोपालगंज : बिहार विधान सभा की सरकारी लोक उपकरण समिति के उप सभापति प्रमोद कुमार व सदस्यों ने शुक्रवार को जिलाधिकारी व अन्य वरीय अधिकारियों के सा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 08:32 AM (IST)
        

जर्जर बेड, चादरें गायब, यह है सदर अस्पताल

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : कहने का तो इसे जिला स्तरीय अस्पताल का दर्जा मिला है। लेकिन यहां की स्वास्थ्य व्यवस्था बिल्कुल ही लचर है। इमरजेंसी अस्पताल में मौजूद बेडों की दुर्दशा ही स्वास्थ्य विभाग की सुविधाओं का पोल खोल रही है। रोगियों के लिए लगाए गये बेड इस कदर जर्जर हालत में है कि मरीज अब बेड पर लेट कर इलाज कराने से कतरा रहे है। बेड से रंगीन चादरें भी नदारद है। साफ-सफाई के बारे में पूछिये मत। व... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 08:32 AM (IST)
        

दस कालेजों में प्रारंभ होगा नामांकन

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : जिले के हजारों छात्रों का अब स्नातक कक्षा में नामांकन हो सकेगा। जय प्रकाश विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. विजेंद्र गुप्ता द्वारा इन कालेजों में नामांकन पर रोक लगाये जाने से संबंधित फैसले को मानव संसाधन विकास विभाग ने निरस्त करते हुए जिले के दस एनओसी प्राप्त कालेजों में नामांकन प्रारंभ करने का आदेश दे दिया है। शिक्षा विभाग के आदेश मिलते ही इंटर पास हजारों विद्यार्थियों एवं... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 08:32 AM (IST)
        

राज्यस्तरीय टीम ने की मनरेगा कार्य की जांच

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : राज्य स्तरीय टीम ने मनरेगा योजना के तहत कराये गये कार्यो की विस्तृत जांच कर कई बिन्दुओं पर स्थिति में सुधार का निर्देश दिया। टीम के सदस्य जांच के दौरान जिले में हुए मनरेगा कार्यो पर संतोष प्रकट किया। स्टेट क्वालिटी मोनिटर टीम ने जांच के दौरान बैकुंठपुर प्रखंड के आशा खैरा, थावे प्रखंड के लछवार व चनावे तथा विजयीपुर प्रखंड के सरुपाई गांवों में कराए गये कार्यो का जायजा ल... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 08:32 AM (IST)
        

उत्पाद कार्यालय का प्रधान सहायक निलंबित

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : बगैर सूचना के कार्यालय से गायब रहने तथा वरीय अधिकारियों के साथ सभ्य तरीके से पेश नहीं आने के मामले में आरोपी उत्पाद विभाग के प्रधान सहायक को उत्पाद आयुक्त ने तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। निलंबित किये गये प्रधान सहायक लंबे समय से गायब चल रहे थे। जिसके कारण उत्पाद कार्यालय का कार्य लगातार प्रभावित हो रहा था। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि जिला उत्पाद कार्यालय में... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 08:31 AM (IST)
        

मूर्ति विसर्जन के दौरान डूबने से युवक की मौत

संवाद सूत्र, बरौली (गोपालगंज) : बरौली में विश्वकर्मा भगवान की मूर्ति विसर्जन के दौरान एक युवक की मौत पानी में डूबने से हो गयी। बताया जाता है कि बरौली बाजार के संतोष इंजिनियरिंग व‌र्क्स शाप पर भगवान विश्वकर्मा की मूर्ति स्थापित की गयी थी। पूजा अर्चना के बाद भगवान विश्वकर्मा की मूर्ति को विसर्जन के लिए प्रेम नगर आश्रम स्थित तालाब पर ले जाया गया। जहां भगवान की मूर्ति विसर्जन के दौरान थाना क्षेत्र के ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 08:31 AM (IST)
        
(News from Gopalganj, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें