Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
July 29,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गोपालगंज

नर्सिग होम में प्रसूति महिला की मौत पर हंगामा

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : शहर के कमला राय महाविद्यालय रोड़ स्थित एक निजी नर्सिग होम में मंगलवार को प्रसूति महिला की मौत इलाज के दौरान हो गयी। महिला की मौत से आक्रोशित लोगों ने जमकर हंगामा किया। हंगामा कर रहे परिजन महिला की इलाज में लापरवाही का आरोप लगा रहे थे। नर्सिग होम के चिकित्सक के विरुद्ध कार्रवाई की मांग कर रहे थे। मृतक महिला सिधवलिया थाना क्षेत्र के बरहिमा गांव निवासी बतायी जाती है। जा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 07:19 PM (IST)
        

थावे मंदिर पूजा करने आयी युवती का अपहरण

संवाद सूत्र,थावे (गोपालगंज) : थावे दुर्गा मंदिर में अपने परिजनों के साथ पूजा अर्चना करने आयी एक युवती का अपहरण कर लिया गया। इस घटना को लेकर युवती के परिजनों ने प्राथमिकी दर्ज कराते हुए शादी की नीयत से युवती का अपहरण करने का आरोप लगाया है। पुलिस मामले की जांच पड़ताल कर रही है। बताया जाता है कि नगर थाना के सरेया वार्ड नंबर 13 में रहने वाले युवती अपने परिजनों के साथ थावे दुर्गा मंदिर पूजा अर्चना करने ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 07:19 PM (IST)
        

ईद पर अमन-चैन व खुशहाली को उठे हजारों हाथ

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : पाक रमजान माह के तीस दिनी रोजे की समाप्ति के बाद मंगलवार को ईद-उल-फितर का मुकद्दस और रुहानी त्योहार हर्षोल्लास और पूरी पाकीजगी के साथ मनाया गया। नियत समय पर मस्जिदों, इदगाहों में ईद की नमाज अता की गई। अमन-चैन, खुशहाली-तरक्की के लिए हजारों हाथ दुआ के लिए उठे। नमाज बाद गले मिलकर एक दूसरे को ईद की मुबारकबाद दी गई। ईद को लेकर जिले में सुरक्षा की चाक-चौबंद व्यवस्था रही। मा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 07:19 PM (IST)
        

बाइक से महिला की मौत, उग्र लोगों ने युवक को पीटा

संवाद सूत्र,बरौली(गोपालगंज): बरौली थाना क्षेत्र के पिपराही गांव में सोमवार की देर शाम बाइक की टक्कर से एक महिला गंभीर रूप से घायल हो गयी। इस दुर्घटना से आक्रोशित लोगों ने बाइक सवार को पकड़ कर जमकर पीटने के बाद महिला को इलाज के लिए प्राथमिकी स्वास्थ्य केंद्र ले गए। लेकिन उनकी नाजुक स्थिति को देखते हुए चिकित्सक ने सदर अस्पताल रेफर कर दिया। सदर अस्पताल से भी महिला को पीएमसीएच पटना रेफर कर दिया गया। बत... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 07:19 PM (IST)
        

चाय की दुकान में शराब बेच रहा दुकानदार गिरफ्तार

संवाद सूत्र,थावे(गोपालगंज): थाना क्षेत्र के चनावे गांव से पुलिस ने अवैध रूप से शराब बेच रहे एक चाय के दुकानदार को गिरफ्तार कर लिया। जिसे पुलिस ने मंगलवार को जेल भेज दिया। बताया जाता है कि सोमवार की देर शाम थानाध्यक्ष राजीव कुमार सिन्हा गश्ती पर निकले थे। वे इटवां पुल के समीप पहुंचे थे कि उन्हें किसी ने यह सूचना दी कि चनावे गांव में एक चाय की दुकान पर अवैध रूप से शराब बेची जा रही है। इस सूचना पर जब... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 07:19 PM (IST)
        

चितू टोला में मारपीट, चार आरोपी गिरफ्तार

संवाद सूत्र,थावे (गोपालगंज) : थाना क्षेत्र के चितू टोला में दो अलग अलग घटनाओं में महिला सहित आधा दर्जन लोग को मारपीट कर घायल कर दिया। इन घटनाओं की प्राथमिकी दर्ज कर पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। बताया जाता है कि चितू टोला निवासी सीमा देवी अपने घर में थी कि इसी बीच उनके पट्टीदार राजन पाण्डेय, छोटकन पाण्डेय और अमन पाण्डेय सहित अन्य लोग उनके घर में घुस कर उनके सा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 07:19 PM (IST)
        

सऊदी में फंसे युवकों के घर नहीं मनी ईद

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : मंगलवार को ईद की जश्न में हर कोई डूबा हुआ था। लेकिन गोपालगंज व सिवान के 23 ऐसे परिवार है जिनके घर खुशियों की जगह सन्नाटा पसरा रहा। इन परिवारों के युवकों को सऊदी अरब के एक निजी कंपनी ने पिछले दो माह से बंधक बनाकर रखा है। बंधक बनाये गये युवकों में कई बीमार हो गये है। उनका इलाज भी नहीं कराया जा रहा है। परिजनों ने अपने बेटे को वतन वापस लाने के लिए जिला प्रशासन से लेकर राजनी... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 07:19 PM (IST)
        

ईद मनाने मलेशिया से घर आये सरफराज

जागरण संवाददाता,गोपालगंज: विदेश में काम कर रहे युवकों के ईद में घर आने पर इस बार परिजनों की खुशियां दोगुनी हो गयी। ईद की खुशियां अपने परिजनों के घर पहुंचे युवकों में किसी ने अपने अब्बू के लिए कुर्ता लाया तो किसी ने अपनी बहनों के लिए विदेशी लहंगा। मंगलवार को ईद के दिन इन कपड़ों की रंगत बेटे और भाइयों के घुले स्नेह से और बढ़ गयी। जिले से काफी संख्या में युवक अपने घर की माली हालत ठीक करने के लिए विदे... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 07:19 PM (IST)
        

घोष मोड़ पर बाइक सवार को सरेआम पीटा

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : शहर के घोष मोड़ के समीप मंगलवार की दोपहर बाइक सवार एक युवक को दबंगों ने बेरहमी से पिटाई कर दी। घायल युवक का कसूर सिर्फ इतना था कि उसने एक बाइक सवार को साइड नहीं दिया। दबंगों ने ट्रैफिक पुलिस के सामने ही सरेआम बेल्ट निकालकर उसके साथ मारपीट किया। बेबस व लाचार युवक आसपास के लोगों से मदद की गुहार लगाता रहा। लेकिन दबंगों के दादागिरी को देख किसी ने उसे बचाने की जहमत नहीं उठ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 07:19 PM (IST)
        

युवक की गला रेत कर हत्या, शव को पुल के नीचे फेंका

संवाद सूत्र,सिधवलिया (गोपालगंज) : थाना क्षेत्र के गगवां गांव के समीप अपराधियों ने एक युवक की गला रेत कर हत्या कर दी। मंगलवार की सुबह गांव के समीप घोघाड़ी पुल के नीचे युवक का शव देखकर ग्रामीणों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया। मृतक युवक की शिनाख्त नहीं हो सकी है। पुलिस मामले की जांच पड़ताल कर रही है। बताया जाता है ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 07:19 PM (IST)
        

तीसरी सोमवारी को शिवमय बना शहर

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : श्रावण मास की तीसरी सोमवारी को जिले के सभी शिवालयों में श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी। सुबह से ही जलाभिषेक का जो सिलसिला शुरू हुआ वह शाम तक जारी रहा। बोल बम और हर-हर महादेव के नारे से शिव मंदिर गुंजायमान हो उठे। नगर के सिनेमा रोड, जादोपुर रोड, थावे रोड समेत सभी शिवालयों पर सुबह से ही श्रद्धालुओं का तांता लगा रहा। सुबह से ही जलाभिषेक का जो सिलसिला शुरू हुआ जो दोपहर बाद तक ज... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 01:05 AM (IST)
        

धनेश्वर मंदिर को मिलेगा पर्यटन स्थल का दर्जा

संवाद सूत्र,बैकुंठपुर (गोपालगंज) : ऐतिहासिक धनेश्वरनाथ मंदिर को पर्यटन स्थल का दर्जा दिलाया जाएगा। सोमवार को यह आश्वासन यहां पहुंचे सांसद जनक राम और भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष मिथिलेश तिवारी ने दिया। उन्होने कहा कि मंदिर का सौंदर्यीकरण करने के साथ ही कई सुविधाएं उपलब्ध करायी जाएगी। इस मौके पर सांसद ने अपने मद से श्रद्धालुओं को ठहरने के लिए धर्मशाला का निर्माण करने की घोषणा की। इसके साथ ही मंदिर परिसर ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 01:05 AM (IST)
        

सीएस कार्यालय में तोड़फोड़, बवाल

जागरण संवाददाता,गोपालगंज: शहर के कमला राय महाविद्यालय में स्नातक में सीट बढ़ाने के लिये धरना पर बैठे एक छात्र नेता के बेहोश हो जाने पर सूचना देने के बाद भी समय से एंबुलेंस नहीं पहुंचने पर आक्रोशित छात्र ने सोमवार को सदर अस्पताल में जमकर बवाल काटा। इस दौरान सिविल सर्जन कार्यालय का शीशा तोड़ दिया गया। उग्र छात्रों ने सदर अस्पताल में प्रदर्शन करने के साथ ही अस्पताल के बाहर सड़क पर टायर जलाकर उसे जाम कर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 01:05 AM (IST)
        

छात्राओं ने सीखा मजनुओं से निपटने का तरीका

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : छात्राओं के साथ राह चलते छेड़छाड़ करने वालों की अब खैर नहीं है। मजनुओं से निपटने के लिए अब छात्राओं को आत्मरक्षा का प्रशिक्षण दिया जा रहा है। सोमवार को प्रशिक्षण कार्यक्रम महेन्द्र महिला महाविद्यालय व डीएवी बालिका हाई स्कूल में पहुंचा। महिला थानाध्यक्ष के नेतृत्व में छात्राओं को आत्मरक्षा के लिए प्रशिक्षण दिया गया। प्रशिक्षण के दौरान छात्राओं को अकेले सफर करने के दौरान व... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 01:05 AM (IST)
        

ईद को ले कड़े किए गए सुरक्षा प्रबंध

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : ईद को लेकर जिले में सुरक्षा प्रबंध कड़े किये जाने के साथ ही सोमवार को ही दंडाधिकारियों को निर्धारित स्थान पर पहुंचने के निर्देश दे दिये गये हैं। प्रशासनिक स्तर पर चिह्नित किये गये 186 स्थानों पर दंडाधिकारियों के अलावा इतने ही पुलिस पदाधिकारियों को पहुंचकर अपने कार्य को संभालने का निर्देश जारी करते हुए प्रशासन ने आम लोगों को अफवाह फैलाने वालों के साथ ही असामाजिक तत्वों के... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 01:05 AM (IST)
        

हटाये गये रतनसराय हाई स्कूल के प्रधानाध्यापक

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : बरौली प्रखंड के रतनसराय उच्च विद्यालय के प्रधानाध्यापक को शिक्षा विभाग ने तत्काल प्रभाव से हटाकर दूसरे विद्यालय में स्थानान्तरण कर दिया है। प्रधानाध्यापक पर अनियमितता बरतने सहित सरकारी राशि गबन करने का आरोप था। डीपीओ स्थापना बीएन सिंह ने बताया कि शिक्षा विभाग के जनता दरबार में ग्रामीणों ने शिकायत दर्ज करायी थी। डीइओ के निर्देश पर बरौली प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी ने मामले ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 01:05 AM (IST)
        

शिक्षक नियोजन में धांधली की जांच के आदेश

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : पंचायत शिक्षक नियोजन में फर्जी प्रमाण पत्र के आधार पर शिक्षकों का नियोजन किये जाने का मामला प्रकाश में आया है। बिहार सरकार के लोकायुक्त विभाग ने नियोजन में धांधली की जांच करने का आदेश दिया है। नियोजन की जांच के आदेश पर फर्जी प्रमाण पत्र पर नौकरी कर रहे शिक्षकों में हड़कंप मची है। शिक्षा विभाग विभाग के अधिकारिक सूत्रों ने बताया कि बैकुंठपुर प्रखंड के हामीदपुर पंचायत अन्त... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 01:05 AM (IST)
        

एटीएम कार्ड बदलकर निकाल लिया 75 हजार रुपया

संवाद सूत्र,थावे(गोपालगंज) : थावे बस स्टैण्ड के समीप एटीएम केंद्र से पैसा निकालने गए एक ग्रामीण का एडीएम कार्ड बदल कर 75 हजार रुपया निकाल लिया गया। इस घटना की प्राथमिकी दर्ज कर पुलिस मामले की जांच पड़ताल कर रही है। बताया जाता है कि नगर थाना के सुंदरपट्टी निवासी उदय नारायण सिंह सोमवार को थावे बस स्टैंड के समीप स्थित एटीएम केंद्र से पैसा निकालने पहुंचे। उन्होंने एटीएम से दस हजार रुपया निकाला कि इसी ब... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 01:05 AM (IST)
        

शराब की भट्ठी ध्वस्त, शराब के साथ एक गिरफ्तार

संवाद सहयोगी,हथुआ(गोपालगंज) : थाना क्षेत्र के सुहागपुर गांव में पुलिस ने छापामारी कर शराब की भट्ठी को ध्वस्त करते हुए एक अवैध कारोबारी को गिरफ्तार कर लिया। इस कार्रवाई में पुलिस ने 45 पाउच देशी शराब भी जब्त कर लिया। इस मामले की प्राथमिकी दर्ज कर पुलिस ने गिरफ्तार किये गए अवैध कारोबारी को सोमवार को जेल भेज दिया। हथुआ थानाध्यक्ष राकेश मोहन को गुप्त सूचना मिली थी कि सुहागपुर गांव में अवैध रूप से शराब... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 01:05 AM (IST)
        

खाना बनाते समय महिला झुलसी, रेफर

हथुआ (गोपालगंज) : मीरगंज थाना क्षेत्र के मटिहानी माधव गांव में खाना बनाते समय एक महिला आग की चपेट में आने से बुरी तरह झुलस गयी। जिन्हें इलाज के लिए स्थानीय अस्पताल ले जाया गया, लेकिन उनकी नाजुक स्थिति को देखते हुए चिकित्सक ने गोरखपुर मेडिकल कालेज रेफर कर दिया। बताया जाता है कि मटिहानी माधव गांव निवासी संतोष तिवारी की पत्‍‌नी रीना देवी सोमवार की सुबह खाना बना रही थीं। इसी दौरान आग की चपेट में आने ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 01:05 AM (IST)
        
(News from Gopalganj, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें