Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 16,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गोपालगंज

बाइक सवार पर चाकू से हमला

गोपालगंज : जादोपुर थाना क्षेत्र के विशुनपुर ढाला के समीप बाइक सवार युवक पर चाकू से हमला कर उसे गंभीर रूप से घायल कर दिया गया। घायल युवक को इलाज के लिए सदर अस्पताल लाया गया। बताया जाता है कि जादोपुर थाना के चतुरबगहां गांव के हरेन्द्र यादव बाइक से विशुनपुर ढाला पर किसी कार्य से जा रहे थे। इसी दौरान रास्ते में रामरतन यादव ने उन्हें जबरन रोक लिया तथा चाकू से हमला कर उन्हें घायल कर दिया। पुलिस मामले की... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Apr 2014 09:02 PM (IST)
        

मुखिया पति पर छेड़खानी की प्राथमिकी

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : फेरी कर कपड़ा बेचने वाली एक महिला के साथ छेड़खानी तथा मारपीट कर घायल करने के बाद उनके पास मौजूद नकदी छीन लेने के आरोप में मुखिया पति सहित चार लोगों के विरुद्ध महिला थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। जानकारी के अनुसार बरौली थाना क्षेत्र के बखरौर पचपटिया गांव की एक महिला प्रतिदिन की तरह फेरी का कपड़ा बेचने के लिए गयी थी। विशुनपुरा बाजार से घर लौटने के क्रम में रास्ते मे... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Apr 2014 09:02 PM (IST)
        

दुग्ध संग्रहण केन्द्र पर भी चलेगा अभियान

जागरण न्यूज नेटवर्क, गोपालगंज : मतदाताओं को वोट डालने के प्रति जागरुक करने के लिए वरीय अधिकारियों ने मंगलवार को बैठकें की। बैठक में दुग्ध संग्रहण केन्द्रों पर भी जागरूकता अभियान चलाने का निर्णय लिया गया। इस मौके पर डेयरी पदाधिकारी को प्रत्येक दूध संग्रह केन्द्र पर फ्लैक्स बोर्ड लगाने का निर्देश दिया गया। जिला परिषद के सभागार में आयोजित बैठक में दूध उत्पादन केन्द्रों पर वोटरों को जागरुक करने का ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Apr 2014 07:47 PM (IST)
        

सड़क पर खेल रहे बच्चे की ट्रक के नीचे आने से मौत

संवाद सूत्र, पंचदेवरी (गोपालगंज) : पंचदेवरी-रकबा मुख्य पथ पर सिकटिया गांव में मंगलवार की सुबह सड़क पर खेल रहा एक दो वर्षीय बच्चा ट्रक के पहिये के नीचे आ गया। जिससे उसकी घटनास्थल पर ही मौत हो गई। इस हादसे की सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया। दुर्घटना की प्राथमिकी दर्ज कर पुलिस जांच पड़ताल कर रही है। बताया जाता है कि सिकटिया निवासी अशोक कुमार... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Apr 2014 07:47 PM (IST)
        

बाइक की डिक्की तोड़ डेढ़ लाख की चोरी

संवाद सूत्र,बैकुंठपुर(गोपालगंज): महम्मदपुर थाना क्षेत्र के काशी टेंगराही गांव के समीप एनएच 28 के किनारे बने एक लाइन होटल में खाना खा रहे एक शिक्षक के बाइक की डिक्की तोड़ कर डेढ़ लाख रुपये की चोरी कर ली गयी। शिक्षक के आवेदन पर प्राथमिकी दर्ज कर पुलिस मामले की जांच पड़ताल कर रही है। बताया जाता है कि बैकुंठपुर थाना क्षेत्र के माड़वा गांव निवासी शिक्षक दिनेश्वर सिंह काशी टेंगराही गांव के समीप एनएच 28... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Apr 2014 07:47 PM (IST)
        

आग में तीन घर राख, विकलांग बच्ची झुलसी

जागरण न्यूज नेटवर्क, गोपालगंज: थावे थाना क्षेत्र के रामचंद्रपुर पंचायत के पंडित के हरपुर गांव में मंगलवार को वेल्डिंग के दौरान निकली चिंगारी से लगी आग में तीन आवासीय झोपड़ी जल कर राख हो गए। इस दौरान आग में फंस कर एक विकलांग बच्ची गंभीर रूप से झुलस गयी। बच्ची को इलाज के लिए सदर अस्पताल लाया गया। लेकिन उसकी नाजुक हालत को देखते हुए चिकित्सक ने बेहतर इलाज के लिए गोरखपुर रेफर कर दिया। बताया जाता है कि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Apr 2014 07:47 PM (IST)
        

बूथ पर उपलब्ध कराएं बेंच व उपस्कर

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : नगर के एसएस बालिका विद्यालय में शिक्षा विभाग की ओर से आयोजित बैठक में आयोग के निर्देश पर मतदान केन्द्रों पर संसाधन उपलब्ध कराने की समीक्षा की गयी। समीक्षा के दौरान जिला शिक्षा पदाधिकारी ने तमाम बीइओ व सीआरसीसी को तमाम बूथों पर उपस्कर व बेंच उपलब्ध कराने का निर्देश दिया। घंटों चली इस समीक्षा बैठक में पाया गया कि कई बूथ ऐसे भी हैं, जहां पर्याप्त उपस्कर व बेंच उपलब्ध नह... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Apr 2014 07:47 PM (IST)
        

भोरे बाजार से लौट रहे युवक को बोलेरो ने रौंदा, मौत

संवाद सूत्र, भोरे (गोपालगंज) : थाना क्षेत्र के भोरे-मीरगंज मुख्य पथ पर खजुराहां गांव के समीप सोमवार की देर शाम भोरे बाजार से अपने घर लौट रहे एक युवक को बोलेरो ने रौंद दिया। जिससे घटनास्थल पर ही युवक ने दम तोड़ दिया। इस हादसे की जानकारी मिलने पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया। बताया जाता है कि भोरे थाना क्षेत्र के खजुराहां गांव निवासी मदन राम के 22 वर्षी... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Apr 2014 07:47 PM (IST)
        

ग्रामीण क्षेत्र में जागरूकता को रथ रवाना

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : बूथ पर उपलब्ध होने वाले संसाधनों को दर्शाते वाला मतदाता जागरुकता रथ मंगलवार को अम्बेडकर भवन से रवाना कर दिया गया। इसे रवाना करते हुए जिला निर्वाची पदाधिकारी कृष्ण मोहन ने कहा कि यह रथ सुदूर ग्रामीण इलाके के हरेक गांव में भ्रमण करेगा। ताकि आम मतदाताओं को बूथ पर मिलने वाली सुविधाओं का सही ज्ञान मिल सके। जागरुकता रथ रवाना करते समय जिला निर्वाची पदाधिकारी ने आदर्श मध्य व... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Apr 2014 07:47 PM (IST)
        

पत्‍‌नी पर जानलेवा हमला, पति गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : नगर के स्टेशन रोड गंडक कालोनी मोहल्ले में गलत काम का विरोध करने पर पति ने अपनी ही पत्‍‌नी पर जानलेवा हमला कर उसे गंभीर रूप से घायल कर दिया। घटना की सूचना मिलने पर पहुंची महिला थाने की पुलिस ने आरोपी पति को गिरफ्तार कर मंगलवार को जेल भेज दिया। घायल महिला ने अपने पति पर लड़कियों का गलत धंधा कराने का आरोप लगाया है। जानकारी के अनुसार शहनाज बेगम की शादी नगर के स्टेशन रोड ग... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Apr 2014 07:47 PM (IST)
        

परीक्षा फार्म भरने से वंचित छात्रों ने किया हंगामा

संवाद सूत्र, कुचायकोट (गोपालगंज) : प्रखंड के महाविद्यालयों में बीए पार्ट 2 का परीक्षा फार्म भरने से वंचित सैकड़ों छात्रों ने जमकर हंगामा किया। इस दौरान छात्रों ने विश्वविद्यालय और महाविद्यालय प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। छात्रों का कहना था कि फार्म भरने के लिए महाविद्यालय द्वारा बहुत ही कम समय दिया गया था। मार्च क्लोजिंग के चलते पैसा भी समय से जमा हो सका। जिससे बहुत से छात्र परीक्षा फार्म भर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Apr 2014 07:47 PM (IST)
        

पर्चा दाखिला कल से, होगी वीडियोग्राफी

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : कड़ी सुरक्षा के बीच गोपालगंज सुरक्षित संसदीय सीट के लिए 17 अप्रैल से शुरू हो रही नामांकन प्रक्रिया को लेकर सुरक्षा प्रबंध कड़े कर दिये गये हैं। सुरक्षा के दृष्टिकोण से मंगलवार को कलेक्ट्रेट के आगे ड्राप गेट बनाने का कार्य पूर्ण कर लिया गया। इन गेटों के अलावा कलेक्ट्रेट परिसर तक भारी संख्या में सुरक्षा बल तैनात किये जाएंगे। साथ ही पूरे नामांकन प्रक्रिया की वीडियोग्राफी की ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Apr 2014 07:47 PM (IST)
        

बढ़ेया में आग से गेहूं की फसल राख

संवाद सूत्र, बरौली (गोपालगंज) : बरौली थाना क्षेत्र के बढ़ेया गांव में मंगलवार की दोपहर विद्युत तार टूटकर गिरने लगी आग में कई किसानों की गेहूं की फसल जलकर राख हो गई। बताया जाता है कि बढ़ेया निवासी प्रमोद उपाध्याय, पारस सिंह और प्रेम महतो के खेत के ऊपर से हाई वोल्टेज का विद्युत तार गुजरता है। मंगलवार की दोपहर अचानक करंट प्रवाहित तार टूट कर खेत में गिर गया। जिससे लगी आग में इन किसानों के खेत में लगी ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Apr 2014 07:47 PM (IST)
        

जमा कराए जाएंगे चिह्नित लोगों के हथियार

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : चुनाव की तैयारियों को लेकर सोमवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग के दौरान जिला निर्वाची पदाधिकारी व एसपी को कई बिन्दुओं पर निर्देश दिये गये। इनमें चिन्हित किये गये लोगों के हथियारों को जब्त करने के साथ ही जिला बदर किये जाने वाले दागी लोगों की सूची तैयार करना शामिल है। वीडियो कांफ्रेंसिंग के दौरान निर्वाचन विभाग के वरीय अधिकारियों ने गोपालगंज संसदीय क्षेत्र में चल रही चुनाव क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 14 Apr 2014 09:01 PM (IST)
        

चेक पोस्ट पर रहेगी कड़ी निगरानी

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : लोकसभा चुनाव के दौरान वाहनों पर प्रशासन कड़ी नजर रखेगा। खास तौर पर सीमा से जुड़े इलाकों पर चौकसी रहेगी। चुनाव को लेकर पूरे गोपालगंज संसदीय क्षेत्र में बनाये गये 18 चेक पोस्ट पर सर्विलांस की टीम पुलिस पदाधिकारियों के साथ हर समय मुस्तैद रहेगी। सर्विलांस टीम की बैठक में नोडल पदाधिकारी सह एसडीओ सदर रेयाज अहमद खां ने टीम के सदस्यों को बनाये गये चेक पोस्ट पर कड़ी निगरानी रखने... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 14 Apr 2014 09:01 PM (IST)
        

वाहन पलटने से एक की मौत, दूसरा घायल

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : एनएच 85 पर मीरगंज थाना क्षेत्र के छाप व खरगी गांवों के बीच अचानक एक सफारी गाड़ी के पलट जाने से गाड़ी पर सवार एक व्यक्ति की मौत हो गयी, जबकि दूसरा व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया। घायल व्यक्ति को इलाज के लिए सिवान अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जानकारी के अनुसार सोमवार की दोपहर एक सफारी गाड़ी पर सवार होकर तीन लोग मीरगंज से सिवान की ओर जा रहे थे। जैसे ही गाड़ी छाप व खरगी... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 14 Apr 2014 09:01 PM (IST)
        

आदर्श आचार संहिता अनुपालन का निर्देश

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : सदर एसडीओ रेयाज अहमद खां ने सभी अंचल पदाधिकारियों को निर्देश दिया कि वे अपने अंचल में शत प्रतिशत आदर्श आचार संहिता का अनुपालन सुनिश्चित करें। इस कार्य में किसी भी तरह की कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। एसडीओ ने सोमवार को बीडीओ व अंचल पदाधिकारियों के साथ बैठक के दौरान कहा कि उन्हें शून्य प्रतिवेदन देना मंजूर नहीं है। प्रशासन को परिणाम चाहिए। इसके लिए अंचल व प्रखंड विका... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 14 Apr 2014 09:01 PM (IST)
        

जयंती पर याद किए गए बाबा साहब भीम राव अंबेडकर

जागरण न्यूज नेटवर्क, गोपालगंज : सोमवार को देशरत्‍‌न बाबा साहब भीम राव अंबेडकर की जयंती पर प्रशासनिक पदाधिकारी से लेकर विभिन्न संगठनों ने बाबा साहब की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें अपनी श्रद्धा सुमन अर्पित किया। इस मौके पर बाबा साहब के व्यक्तित्व पर विस्तार से प्रकाश डालते हुए उनके बताये रास्ते पर चलने का संकल्प भी लिया गया। शहर के अंबेडकर चौक पर स्थिति बाबा साहब की प्रतिमा पर माल्यार्पण करने के ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 14 Apr 2014 09:00 PM (IST)
        

ग्रामीणों को बताया गया मतदान करने का महत्व

जागरण संवाददाता,गोपालगंज: सदर प्रखंड के जादोपुर शुक्ल पैक्स के परिसर में सोमवार को शिविर लगाकर मतदाताओं को मतदान के महत्व के बारे में विस्तार से बताया गया। कोआपरेटिव बैंक और सहकारिता विभाग के तत्वावधान में लगे शिविर को संबोधित करते हुए जिला सहकारिता पदाधिकारी मशरुख आलम ने कहा कि देश में लोकसभा चुनाव को लेकर निर्वाचन प्रकिया शुरू है। जिसमें सभी मतदाताओं की भागीदारी महत्वपूर्ण है। उन्होंने कहा कि मत... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 14 Apr 2014 09:00 PM (IST)
        

सहलादपुर नया टोला में आग से डेढ़ दर्जन घर जले

संवाद सूत्र, मांझा (गोपालगंज) : प्रखंड के सहलादपुर नया टोला गांव में सोमवार की सुबह चूल्हे से निकली चिंगारी से लगी आग में डेढ़ दर्जन घर जल कर राख हो गए। इस दौरान हजारों की संपत्ति भी जलकर नष्ट हो गयी। बताया जाता है कि सोमवार की सुबह सहलादपुर नया टोला गांव में खाना बनाते समय चूल्हे से से निकली चिंगारी से एक घर में आग लग गयी। आग की लपटें देख ग्रामीण आग बुझाने में जुट गए। इस बीच तेज हवा के कारण आग ने... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 14 Apr 2014 09:00 PM (IST)
        
(News from Gopalganj, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »