Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 21,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गोपालगंज

भाजपा को सबक सिखाएगी बिहार की जनता

जागरण संवाददाता,गोपालगंज: बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के आह्वान पर जदयू कार्यकर्ताओं ने सोमवार को शहर के अंबेडकर चौक पर धरना दिया। जदयू जिलाध्यक्ष सदानंद सिंह की अध्यक्षता में धरना पर बैठे कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए विधायक मंजीत कुमार सिंह ने कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार बिहार के साथ भेदभाव कर रही है। आगामी विधानसभा चुनाव में बिहार की जन... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 09:01 AM (IST)
        

पैक्स चुनाव के पहले चरण का परिणाम घोषित

जागरण न्यूज नेटवर्क(गोपालगंज): पैक्स चुनाव को लेकर पहले चरण में हुए मतदान का परिणाम सोमवार को घोषित कर दिया गया। पहले चरण में कटेया, भोरे व विजयीपुर में मतदान हुआ था। सोमवार को मतगणना के बाद परिणाम एक एक कर आते गए। इसकी के साथ जीते प्रत्याशी के समर्थक जीत का जश्न मानने में जुट गए। इस दौरान जमकर पटाखे छोड़ गए तथा एक दूसरे को मिठाइयां भी बांटी गयी। सोमवार की सुबह आठ बजे से कड़ी सुरक्षा के बीच भोरे, ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 09:01 AM (IST)
        

हरैया पैक्स अध्यक्ष पर हमला, वाहन क्षतिग्रस्त

संवाद सूत्र, उचकागांव (गोपालगंज) : थाना क्षेत्र के हरैया गांव में पहले से घात लगाये कुछ लोगों ने हरपुर पैक्स अध्यक्ष प्रमोद सिंह के वाहन पर हमला कर वाहन को तोड़फोड़ कर क्षतिग्रस्त कर दिया गया। इस दौरान पैक्स अध्यक्ष के साथ मारपीट भी की गई। घटना रविवार की देर शाम की है। पैक्स अध्यक्ष प्रमोद सिंह अपने स्कार्पियो पर सवार होकर अकेले ही साखे बाजार से हरैया गांव में एक न्योता में जा रहे थे। तभी सतकोठवा-हर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 09:01 AM (IST)
        

बगैर अनुज्ञप्ति पटाखा बेचने वालों होगी कार्रवाई

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : अब अवैध तरीके से पटाखे की बिक्री करने वाले दुकानदारों पर कड़ी कार्रवाई होगी। जिले में कई अवैध पटाखा दुकानों के संचालित होने की खबर आने के बाद जिलाधिकारी ने तमाम वरीय पदाधिकारियों को अवैध पटाखा के कारोबारियों पर कार्रवाई करने का आदेश दिया है। जिलाधिकारी कृष्ण मोहन ने सोमवार को दीपावली को लेकर कई बिन्दुओं पर अपेक्षित तैयारियां पूर्ण करने का निर्देश सभी बीडीओ, सीओ तथा दो... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 09:01 AM (IST)
        

मुख्यमंत्री ने दिया अफवाह पर नियंत्रण का निर्देश

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : मुख्यमंत्री ने सोमवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से जिलाधिकारी व एसपी को दीपावली, छठ व मोहर्रम को देखते हुए पर्याप्त सतर्कता बरतने का निर्देश दिया। साथ ही अधिकारियों को अफवाह पर नियंत्रण के लिए उचित इंतजाम करने का निर्देश दिया। सोमवार को करीब तीन घंटे तक चली वीडियो कांफ्रेंसिंग के दौरान मुख्यमंत्री ने छठ घाटों की सफाई की व्यवस्था करने का निर्देश देते हुए कहा कि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 09:01 AM (IST)
        

बाइक की चपेट में आने से साइकिल सवार की मौत

संवाद सूत्र, फुलवरिया (गोपालगंज) : प्रखंड क्षेत्र के श्रीपुर ओपी स्थित लक्षण टोला गांव में बाइक की चपेट में आने से एक साइकिल सवार युवक गंभीर रूप से घायल हो गए। घायल को स्थानीय अस्पताल ले जाया गया। लेकिन उनकी नाजुक स्थिति को देखते हुए चिकित्सक ने उन्हें गोरखपुर रेफर कर दिया। जहां इलाज के दौरान युवक की मौत हो गयी। इस हादसे में घायल बाइक सवार का इलाज सिवान में चल रहा है। बताया जाता है कि लक्षण टोला न... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 09:01 AM (IST)
        

कम राजस्व वसूली के लिए अभियंताओं को फटकार

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : बिजली विभाग के कार्यो की समीक्षा के दौरान कम राजस्व वसूली को लेकर एडीएम विभागीय जांच के विभाग के कई सहायक अभियंता को कनीय अभियंता को कड़ी फटकार लगायी। उन्होंने एक सप्ताह के अंदर स्थिति में सुधार नहीं होने पर विभाग को कार्रवाई के लिए लिखने की भी चेतावनी दी। सोमवार को बिजली विभाग के कार्यो की समीक्षा करते हुए एडीएम विभागीय जांच हेमंत नाथ देव ने पाया कि अक्टूबर माह में व... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 09:01 AM (IST)
        

तालाब में डूबने से युवक की मौत

थावे (गोपालगंज) : थाना क्षेत्र के बंगरा गांव में तालाब में डूबने से एक युवक की मौत हो गई। बताया जाता है कि बंगरा निवासी संजय कुमार यादव गांव में स्थित तालाब में नहाने को गये थे। तालाब में अधिक पानी के कारण नहाने के क्रम में वे डूब गये। पुलिस ने शव को कुएं से निकाल कर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया। थानाध्यक्ष राजीव कुमार सिन्हा ने बताया कि तालाब में जाल डालकर डूबे व्यक्ति के शव को बाहर न... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 09:00 AM (IST)
        

बरौली में बस की चपेट में आने से खलासी की मौत

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : बरौली थाना क्षेत्र के प्यारेपुर गांव के समीप सोमवार को एनएच 28 पर गाड़ी को साइड देने के दौरान अपनी ही बस की चपेट में आने से खलासी गंभीर रूप से घायल हो गया। घायल को इलाज के लिए सदर अस्पताल में लाया गया, जहां इलाज के दौरान खलासी की मौत हो गयी। खलासी की मौत होते ही परिजनों की चीत्कार से सदर अस्पताल का माहौल गमगीन हो गया। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस मृतक के परिजनों का बयान द... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 09:00 AM (IST)
        

मानदेय भुगतान को पोलियो कर्मियों ने किया हंगामा

संवाद सूत्र,पंचदेवरी (गोपालगंज) : पोलियो कार्य में सुपरवाईजर के रूप में काम कर रहे कर्मियों ने मानदेय का भुगतान करने की मांग को लेकर सोमवार को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर हंगामा किया। कर्मियों का कहना था कि पोलियो के दो चक्र का मानदेय अभी तक नहीं दिया गया है। इसके बावजूद अगले चक्र के टीकाकरण व पोलियों उन्मूलन अभियान के लिए उन्हें कार्य करना पड़ रहा है। हालांकि बाद में प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी ड... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 09:00 AM (IST)
        

धनतेरस आज, बाजार में बढ़ी रौनक

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : मंगलवार को धनतेरस को देखते हुए सोमवार को खरीदारों का रुख बाजार की ओर होने से शहर की रौनक बढ़ गई। धनतेरस व दीपावली को लेकर सबसे अधिक भीड़ कपड़ों की दुकानों पर दिख रही है। धनतेरस को लेकर बर्तन व ज्वेलरी के अलावा इलेक्ट्रानिक्स की दुकानें शहर से लेकर कस्बों तक में सज गई हैं। मंगलवार को धनतेरस व गुरुवार को दीपावली के पर्व को देखते हुए सोमवार को अचानक बाजारों में चहल-पहल बढ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 06:09 PM (IST)
        

चाकू से हमला कर बाइक व सोने की चेन लूटी

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : थावे थाना क्षेत्र के बेदू टोला मोड़ के समीप सोमवार की सुबह अपराधियों ने बाइक सवार एक युवक का रोक कर बाइक और सोने की चेन छीनने लगे। इस दौरान लूट का विरोध करने पर युवक पर लाठी व चाकू से हमला कर गंभीर रूप से घायल कर दिया गया। युवक को घायल करने के बाद अपराधी उसकी बाइक, सोने की चेन व मोबाइल लूट कर फरार हो गए। घायल युवक का इलाज सदर अस्पताल में चल रहा है। युवक का बयान दर्ज कर ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 06:09 PM (IST)
        

बीज के अभाव में स्थगित हुआ उपादान कार्यक्रम

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : कृषि विभाग ने दलहन व तेलहन अभियान के लिए किसानों को अनुदानित दर पर बीज उपलब्ध कराने के लिए तिथि निर्धारित करते हुए प्रत्येक प्रखंड के उपादान वितरण कार्यक्रम शुरू करने का निर्णय लिया था, लेकिन समय से बीच की उपलब्धता नहीं होने तथा हुदहुद व बारिश के कारण खेतों में जल जमाव की स्थिति को देखते हुए प्रथम चरण के उपादान कार्यक्रम वितरण को स्थगित कर दिया गया है। कृषि विभाग की ओर ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 06:09 PM (IST)
        

लूटी गई दो मोटरसाइकिल बरामद

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : नगर थाने की पुलिस ने रविवार को विभिन्न स्थानों पर छापा मारकर लूटी गयी दो मोटरसाइकिलों को बरामद कर लिया। पुलिस सूत्रों ने बताया कि नगर थाना क्षेत्र के हरखुआ मोड़ के समीप से पिछले सप्ताह लूटी गयी मोटरसाइकिल सड़क किनारे से लावारिस हालत में बरामद किया गया। ज्ञातव्य है कि मांझा थाना के डुमरिया गांव के हरेश साह की बाइक थावे से लौटने के क्रम में अपराधियों ने लूट ली थी। इसी प्रका... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 09:28 AM (IST)
        

शहर की सड़कों की सफाई

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : स्वच्छ भारत स्वस्थ भारत अभियान के तहत गोपालगंज हेल्थ क्लब के सदस्यों ने शहर के विभिन्न सड़कों को साफ सुथरा किया। इस दौरान प्रतिदिन एक घंटे साफ सफाई अभियान चलाने का संकल्प भी लिया गया। शहर के शाही कम्पलेक्स स्थित गोपालगंज हेल्थ क्लब के सदस्य रविवार को स्वच्छता अभियान पर निकल पड़े। इन्होंने मिंज स्टेडियम के समीप सड़क पर झाडू लगाकर उसे साफ सुथरा किया। इसके साथ ही सदस्यों ने ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 09:28 AM (IST)
        

प्रसव के दौरान महिला की मौत, हंगामा

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : बरौली बाजार स्थित एक निजी क्लिनिक में प्रसव के लिए भर्ती करायी गयी महिला की इलाज के क्रम में मौत हो गयी। घटना के बाद उग्र हुए परिवार के लोगों ने हंगामा किया। हंगामा कर रहे लोग चिकित्सक पर लापरवाही का आरोप लगा रहे थे। जानकारी के अनुसार महम्मदपुर थाना के जगीरहां गांव के विनोद साह की पत्‍‌नी शिवकालो देवी को प्रसव पीड़ा के बाद इलाज के लिए बरौली स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य के... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 09:28 AM (IST)
        

दो राज्यों में जीत पर भाजपा ने मनाया जश्न

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : हरियाणा व महाराष्ट्र में हुए विधानसभा चुनावों में भाजपा की जीत के जश्न में पार्टी कार्यकर्ता रविवार को डूब गये। पार्टी कार्यकर्ताओं ने जमकर आतिशबाजी की जश्न मनाया। नेताओं ने इस जीत को पार्टी व प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की जीत बताया। रविवार को दोनों राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव में मतों की गणना प्रारंभ होने के कुछ देर के बाद ही जब रुझान आना प्रारंभ हुआ तो पार्टी नेत... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 09:28 AM (IST)
        

कड़ाई के बीच हुई सिपाही भर्ती परीक्षा

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : रविवार को कड़ी सुरक्षा के बीच सिपाही भर्ती परीक्षा छह केन्द्रों पर शांति से संपन्न हुई। परीक्षा के दौरान कदाचार की कहीं से कोई शिकायत नहीं मिली। शिकायत मिलने के बाद नगर के वीएम इंटर कालेज केन्द्र पर तैनात वीक्षकों को एक कमरे से दूसरे कमरे में बदल दिया गया। परीक्षा अवधि में तैनात दंडाधिकारी व वरीय पदाधिकारी केन्द्रों की जांच में लगे रहे। रविवार को दो पाली में आयोजित इस ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 09:28 AM (IST)
        

नकदी सहित पांच लाख की संपत्ति चोरी

फुलवरिया (गोपालगंज) : श्रीपुर ओपी क्षेत्र के लाढ़पुर गांव में चोरों ने एक घर से नकदी सहित करीब पांच लाख की संपत्ति की चोरी कर ली गयी। घटना को लेकर थाने में अज्ञात चोरों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की गयी है। बताया जाता है कि थाना क्षेत्र के लाढ़पुर निवासी गिरीजा किशोर पाण्डेय के परिवार के सभी सदस्य शनिवार की रात्रि सोए थे। इसी बीच कुछ चोरों उनके घर में प्रवेश कर गये तथा 55 हजार नगदी सहित लगभग पांच ल... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 09:28 AM (IST)
        

तीन प्रखंडों में 57 प्रतिशत मतदाताओं ने डाले वोट

जागरण न्यूज नेटवर्क, गोपालगंज : पैक्स चुनाव को लेकर जिले के कटेया, भोरे तथा विजयीपुर प्रखंड में रविवार को 57.3 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। इस दौरान कटेया में 55 प्रतिशत, विजयीपुर में 57.3 प्रतिशत तथा भोरे में 60 प्रतिशत मतदाताओं ने वोट डाले। मतदान के दौरान नौ लोगों को हिरासत में भी लिया गया। जिनमें कटेया में तीन, भोरे में दो तथा विजयीपुर में चार लोगों को पुलिस ने मतदान के दौर... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 09:28 AM (IST)
        
(News from Gopalganj, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें