1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गोपालगंज

सामाजिक वानिकी योजना की दी गयी जानकारी

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : नगर स्थित जिला परिषद के विवाह भवन में एक कार्यक्रम आयोजित कर जनप्रतिनिधियों को सामाजिक वानिकी योजना के बारे में विधिवत प्रशिक्षित किया गया। इस मौके पर पदाधिकारियों ने मनरेगा के तहत किये जाने वाले पौधरोपण कार्य के बारे में बताया गया। उप विकास आयुक्त सुनील कुमार ने कार्यक्रम के दौरान दो सौ पौधों की सुरक्षा एवं रख रखाव के लिए दो वन पोषकों की तैनाती किये जाने के बारे में ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 07:12 PM (IST)
        

आंगनबाड़ी केंद्र की दीवाल गिरी, बच्ची घायल

संवाद सूत्र,मांझा(गोपालगंज) : प्रखंड के भवानीगंज गांव में बुधवार को आंगनबाड़ी केंद्र के शौचालय की दीवाल गिर जाने से एक बच्ची घायल हो गयी। इस घटना की जानकारी मिलने पर वहां पहुंचे ग्रामीणों ने हंगामा शुरू कर दिया। हालांकि हंगामा की सूचना मिलने पर वहां पहुंचे स्थानीय मुखिया ने ग्रामीणों को समझा बुझा कर शांत कराया। घायल बच्ची को इलाज के लिए प्राथमिकी स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया। वहां से परिजन बच्ची को... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 06:49 PM (IST)
        

वसूली के खिलाफ आटो चालकों ने किया हंगामा

संवाद सूत्र,थावे (गोपालगंज) : पूर्वोत्तर रेलवे के थावे जंक्शन परिसर से सवारी लेकर जाने वाले आटो चालकों ने बुधवार को जीआरपी के सिपाही पर अवैध वसूल करते हुए उसके खिलाफ जमकर हंगामा किया। हंगामा के साथ ही आटो चालकों ने आटो का परिचालन ठप कर दिया। जिससे लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। हालांकि बाद में स्थानीय लोगों के समझाने बुझाने पर आटो चालकों ने आटो का परिचालन शुरू कर दिया। उन्होंने जीआरपी थ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 06:33 PM (IST)
        

स्वीच आफ मूड में है नीतीश सरकार : मंगल पाण्डेय

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मंगल पाण्डेय ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की सरकार स्वीच आफ मूड में चली है। पता ही नहीं चलता है कि सरकार बिहार में क्या काम कर रही है। नीतीश कुमार को अपनी सरकार का स्वीच आन कर लोगों को बताया चाहिए की भाजपा से अलग होने के बाद किस किस क्षेत्र में कितना काम किया गया है। बुधवार का शहर में स्थित सर्किट हाउस में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष प्रेस को संबोध... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 06:20 PM (IST)
        

ट्रांसफार्मर बदलवाने के लिए किया प्रदर्शन

संवाद सूत्र,बैकुंठपुर (गोपालगंज) : प्रखंड के पड़रिया मलिकाना वार्ड नंबर चार में ट्रांसफार्मर के बार बार जलने से तंग आकर ग्रामीणों ने जमकर प्रदर्शन किया। ग्रामीणों का कहना था कि वर्ष 2010 में विद्युत विभाग द्वारा यहां सोलह केवीए का ट्रांसफार्मर लगाया गया। उसके लगने के बाद दिन प्रतिदिन उपभोक्ताओं की संख्या बढ़ती गयी । अब करीब साठ उपभोक्ता इस सोलह केवीए के छोटे ट्रांसफार्मर से बिजली प्राप्त कर रहे है।... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 06:03 PM (IST)
        

ट्रक की चपेट में आने से साइकिल सवार की मौत

संवाद सूत्र,सिधवलिया (गोपालगंज) : महम्मदपुर थाना क्षेत्र के महम्मदपुर-छपरापथ पर बुधवार को महम्मदपुर चौक के समीप एक ट्रक की चपेट में आने से साइकिल सवार वृद्ध की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। इस हादसे से आक्रोशित लोगों ने घंटों चौक को जाम कर दिया। हालंाकि सूचना मिलने पर पहुंचे थानाध्यक्ष मोहम्मद नौशाद ने लोगों को समझा बुझा कर शांत कराया। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज द... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 06:02 PM (IST)
        

रसोई गैस के लिए लोगों ने की सड़क जाम

संवाद सूत्र,सिधवलिया (गोपालगंज) : प्रखंड मुख्यालय स्थित डाकघर के समीप गैस एजेंसी के वितरण से रसोई गैस का वितरण नहीं किये जाने से आक्रोशित लोगों ने बुधवार को झझवां-सिधवलिया पथ को जाम कर जमकर बवाल काटा। सड़क जाम करने के बाद आक्रोशित लोग प्रखंड कार्यालय पहुंच गए और वहां प्रदर्शन करने लगे। लोगों की समस्याएं सुन बीडीओ ने इस संबंध में सदर एसडीओ से बात की। सदर एसडीओ ने गैस एजेंसी से बात कर गुरुवार को गैस ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 06:01 PM (IST)
        

नशे में खोया आपा, सल्फास खाने से मौत

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : नगर थाना क्षेत्र के भितभेरवां गांव के कोइरी टोला में मंगलवार की रात शराब पीकर घर पहुंचने पर परिजनों के डांटने फटकारने से एक युवक ने अपना आपा खो दिया। उसने घर में रखे गए सल्फास की गोली को खा लिया। बेहोशी की हालत में परिजनों ने युवक को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया। जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गयी। बताया जाता है कि कोइरी टोला निवासी उमाशंकर मांझी का पुत्र ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 05:59 PM (IST)
        

दिल्ली से कमाकर लौट रहे युवक को लूटा

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : दिल्ली से कमाकर अपने घर लौट रहे एक युवक को चलती ट्रेन में नशा खुरानी गिरोह के सदस्यों ने नशा खिलाकर लूट लिया। बेहोशी की हालत में उसे बुधवार की सुबह जंक्शन के समीप से बरामद किया गया। बेहोश युवक को जीआरपी ने इलाज के लिये सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बताया जाता है कि कुचायकोट थाना क्षेत्र के जलालपुर गांव निवासी मिथलेश कुमार घर की माली हालत सुधारने के लिये दिल्ली में... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 05:44 PM (IST)
        

बरात में डांस से मना करने पर तलवार से हमला

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : सिधवलिया थाना क्षेत्र के चांद पारना गांव में सोमवार की देर शाम आयी बरात में आर्केस्ट्रा में डांस करने से मना करने को लेकर दो पक्षों में विवाद हो गया। इसी विवाद को लेकर मंगलवार की सुबह कुछ लोगों ने तलवार से हमला कर एक ही परिवार के आठ लोगों को घायल कर दिया। सभी घायलों का इलाज सदर अस्पताल में चल रहा है। बताया जाता है कि सोमवार की देर शाम चांद पारना पर गांव निवासी दीनानाथ य... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 08:20 PM (IST)
        

होमगार्ड ने कलेक्ट्रेट गेट पर किया प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : विभिन्न मांगों को लेकर होमगार्ड के जवानों की हड़ताल मंगलवार को भी जारी रहा। मंगलवार को जवानों ने शहर में जुलूस निकाल कर अपनी मांगों के समर्थन में कलेक्ट्रेट गेट पर प्रदर्शन किया। इस दौरान सरकार के खिलाफ नारेबाजी भी होती रही। जवानों ने यह एलान किया कि जब तक मांगे पूरी नहीं होती हड़ताल जारी रहेगा। अपनी विभिन्न मांगों को लेकर बिहार गृह रक्षा वाहिनी स्वयं सेवक संघ आह्वान पर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 06:05 PM (IST)
        

दोहरी प्रविष्टि हटाने को आयुक्त ने दिया निर्देश

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : सारण के प्रमंडलीय आयुक्त प्रभात शंकर ने मंगलवार को पदाधिकारियों के साथ बैठक कर मतदाता सूची में दोहरी प्रविष्टि को हटाने को लेकर विशेष तौर पर निर्देश दिया। साथ ही विभिन्न राजनीतिक दलों को भी इस कार्य में अपेक्षित सहयोग करने को कहा। कलेक्ट्रेट स्थित कौशल विकास केन्द्र में आयोजित समीक्षा बैठक में आयुक्त ने कहा कि मतदाता सूची में दोहरी प्रविष्टि कानूनन अपराध है। ऐसे में ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 06:04 PM (IST)
        

नमो ने विदेश में बढ़ाया देश का मान : कलराज मिश्रा

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : केंद्र सरकार के लघु एवं मध्यम उद्योग विभाग के मंत्री कलराज मिश्रा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का लोहा विदेश के लोग भी मानने लगे हैं। प्रधानमंत्री ने विदेशों में देश का मान बढ़ाया है। प्रधानमंत्री दुनिया के किसी भी देश में जाते हैं तो आंख में आंख मिलाकर बात करते हैं। मंगलवार को केंद्रीय मंत्री श्री मिश्रा शहर के शंभू मैरेज हाल में राजग कार्यकर्ताओं के सम्मेलन को ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 05:40 PM (IST)
        

बच्चे को उठा कर फेंका, मारपीट में चार घायल

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : हथुआ थाना क्षेत्र के माली टोला गांव में मंगलवार को सड़क पर खेल रहे एक बच्चे को एक वाहन चालक ने सड़क से उठा कर फेंक दिया। जिसके बाद बच्चे के परिजन तथा चालक के बीच जमकर मारपीट होने लगी। इस दौरान कुछ लोगों ने एक ही परिवार के चार लोगों को मारपीट कर गंभीर रूप से घायल कर दिया। घायलों को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बताया जाता है कि माली टोला गांव निवासी शहनाज... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 05:30 PM (IST)
        

सैनिक स्कूल में अजय बने टॉपर

संवाद सहयोगी,हथुआ(गोपालगंज): हथुआ स्थित सैनिक स्कूल, गोपालगंज का सीबीएसइ बारहवीं बोर्ड परीक्षा का रिजल्ट शत प्रतिशत रहा। कैडेट अजय कुमार 97.20 प्रतिशत अंक पाकर सैनिक स्कूल के टॉपर बने। इस स्कूल के पांच छात्रों को 94 प्रतिशत से अधिक अंक मिले हैं। इन छात्रों में अजय कुमार के अलावा अभिषेक कुमार 95.80, मोहम्मद आसिफ नवाज 95.60 तथा आनंद मोहन 94.00 शामिल हैं। सैनिक स्कूल हथुआ के 18 सैन्य छात्रों ने 90 प्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 05:24 PM (IST)
        

पथरा में घर से खींच कर युवती को पीटा

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : मांझा थाना क्षेत्र के साह पथरा गांव में मंगलवार को भूमि विवाद को लेकर कुछ लोगों ने एक युवती को घर से खींच कर मारपीट कर घायल कर दिया। इस दौरान युवती के पिता, भाई और मां को भी बंदूक की बट और डंडे से मारपीट कर घायल कर दिया गया। घायलों को इलाज के लिए स्थानीय अस्पताल ले जाया गया। लेकिन उनकी हालत गंभीर देख चिकित्सक ने उन्हें सदर अस्पताल रेफर कर दिया। बताया जाता है कि साह पथ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 05:19 PM (IST)
        

तलवार से हमले में एक दर्जन लोग घायल

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : थावे थाना क्षेत्र के पिठौरी गांव मंगलवार की सुबह भूमि विवाद को लेकर गांव के दो पक्षों के बीच हिंसक झड़प हो गई। इस दौरान कुछ लोगों ने तलवार व फरसा से हमला कर एक परिवार के एक दर्जन लोगों को गंभीर रूप से घायल कर दिया। घायलों को इलाज के लिए स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया, लेकिन उनकी हालत गंभीर देख चिकित्सक ने उन्हें सदर अस्पताल रेफर कर दिया। बताया जाता है कि पिठौरी गा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 05:15 PM (IST)
        

पावर ग्रिड पर ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

संवाद सूत्र, बरौली (गोपालगंज) : खराब पड़े ट्रांसफार्मर को नहीं बदले जाने से आक्रोशित प्रखंड के पिपरहियां के ग्रामीणों ने मंगलवार को पावर ग्रिड पर प्रदर्शन किया। ग्रामीण खराब ट्रांसफार्मर को शीघ्र बदलने की मांग कर रहे थे। हालांकि ट्रांसफार्मर बदलने का आश्वासन देकर विद्युत विभाग के पदाधिकारी ने ग्रामीणों को शांत कराया। ग्रामीणों का कहना था कि पिपरहियां का ट्रांसफार्मर खराब हो गया है। ट्रांसफार्मर खर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 05:14 PM (IST)
        

दिल्ली से आ रहे ट्रक में मृत मिला चालक

संवाद सूत्र, बरौली(गोपालगंज) : थाना क्षेत्र के सोनवर्षा गांव के समीप सोमवार की रात एनएच 28 पर एक लाइन होटल के समीप खड़े ट्रक का चालक ट्रक में ही मृत पाया गया। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया। चालक की मौत बीमारी के कारण बतायी जाती है। हालांकि पुलिस मामले की जांच पड़ताल कर रही है। बताया जाता है कि दिल्ली से ट्रक लेकर वहीं का निवासी महेंद्र प्रसाद खलासी बिजू... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 05:13 PM (IST)
        

रास्ते के विवाद को लेकर मारपीट में सात घायल

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : जादोपुर थाना क्षेत्र के खवाजेपुर गांव रास्ते के विवाद को लेकर मंगलवार को गांव के दो पक्षों में जमकर मारपीट हो गई। जिसमें महिला सहित सात लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बताया जाता है कि खवाजेपुर गांव निवासी बबलू कुमार तथा रामलाल राम के बीच रास्ते को लेकर विवाद चल रहा है। इस विवाद को लेकर मंगलवार को दोनों पक्ष के लोग ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 04:54 PM (IST)
        
(News from Gopalganj, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें