Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
August 20,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गोपालगंज

एक करोड़ से अधिक की फसल क्षति का अनुमान

जागरण संवाददाता,गोपालगंज : गंडक के जलस्तर में वृद्धि के बाद निचले इलाकों में बाढ़ की तबाही जारी है। पिछले सप्ताह से शुरु हुए नदी के तांडव से किसानों की करीब एक करोड़ की फसल का नुकसान हो चुका है। अगर नदी का जलस्तर ऐसे ही बना रहा तो किसानों की अब तक बची गन्ने की फसल भी बर्बाद हो जाएगी। नदी के जलस्तर के दबाव के कारण पिछले चौबीस घंटे में छह दर्जन से भी अधिक झोंपड़ी भी ध्वस्त हो चुकी है। हालांकि प्रशास... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 18 Aug 2014 07:36 PM (IST)
        

पानी में रहकर 'पानी' को तरसे ग्रामीण

जागरण संवाददाता,गोपालगंज : दियारा इलाके में गंडक के जलग्रहण क्षेत्र में रहने वाले गांवों के लोग पानी में रहकर भी पानी के लिए तरस गये हैं। बाढ़ से प्रभावित 48 गांवों के लोग गांव में मौजूद चापाकलों के डूब जाने से पीने के पानी का संकट से जूझ रहे हैं। ऐसे में प्रभावित परिवारों के लोग नदी का पानी पीने को विवश हैं। पिछले चार दिनों से गंडक नदी का जलस्तर बढ़ने के बाद गंडक के निचले इलाके में बाढ़ की स्थि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 18 Aug 2014 07:36 PM (IST)
        

भगवती जागरण में रात भर झूमे श्रोता

संवाद सूत्र,थावे (गोपालगंज) : पूर्वोत्तर रेलवे के थावे जंक्शन पर श्री कृष्ण जन्मोत्सव का उद्घाटन बीडीओ नंदकिशोर साह ने दीप प्रज्जवलित कर किया। इस मौके पर अपने संबोधन में बीडीओ ने कहा कि हमें कृष्ण लीला से सीख लेनी चाहिए। इस दौरान पूजा समिति ने बीडीओ श्री साह को शाल भेंट कर सम्मानित भी किया। कार्यक्रम की शुरुआत मां भगवती जागरण से की गयी। गायक संजय राज और गणेश केसरी के भक्ति गीतों पर रात भर श्रोता ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 18 Aug 2014 07:36 PM (IST)
        

पुरानी रंजिश में मारपीट, दो घायल

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : नगर थाना क्षेत्र के तुरकाहा गांव के समीप पूर्व से चले आ रहे विवाद को लेकर दो पक्षों के बीच हुई मारपीट में दो लोग घायल हो गये। दोनों घायलों को इलाज के लिये सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बताया जाता है कि थावे थाना क्षेत्र के विदेशी टोला गांव के संजय प्रसाद घर से गोपालगंज की ओर आ रहे थे। इसी बीच रास्ते में तुरकाहा गांव के समीप पूर्व से मौजूद कुछ लोगों ने उनपर हमला ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 18 Aug 2014 07:36 PM (IST)
        

बाढ़ प्रभावित इलाके के विद्यालयों में छुट्टी

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : बाढ़ग्रस्त इलाके के सरकारी व गैरसरकारी विद्यालयों में जिला प्रशासन ने छुट्टी कर दी है। गंडक नदी के जल स्तर में लगातार वृद्धि होने के कारण दियारा इलाके के विभिन्न विद्यालयों में बाढ़ का पानी प्रवेश कर चुका है। जबकि कई विद्यालय भवन पर कटाव होने से खतरा मंडराने लगा है। शिक्षा विभाग बाढ़ से विद्यालय भवन में होने वाली क्षति का आकलन कराएगी। जिला कार्यक्रम शिक्षा पदाधिकारी स्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 18 Aug 2014 07:36 PM (IST)
        

जगीरी टोला गांव के सौ घर नदी में विलीन

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : सदर प्रखंड के दियारा क्षेत्र के जगीरी टोला पंचायत में गंडक नदी ने भारी तबाही मचाई है। यहां अबतक एक सौ से ज्यादा घर गंडक नदी में विलीन हो चुका है। लोगों गंडक के इस रूख को देखकर काफी दहशत में है। लगातार नदी के बढ़ते जलस्तर को देखकर ग्रामीण गांव छोड़कर पलायन करने को विवश हैं। जबकि मेंहदिया में लोग अपने हाथ से अपना घर तोड़ने को मजबूर है। नदी की जलस्तर बढ़ने के बाद जगीरी टो... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 18 Aug 2014 01:03 AM (IST)
        

शांतिपूर्ण हुई कस्तूरबा विद्यालय प्रवेश परीक्षा

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : कस्तूरबा गांधी बालिका आवासीय विद्यालय में नियोजन के लिए रविवार को अभ्यर्थियों की प्रवेश परीक्षा शंातिपूर्ण तरीके से संपन्न हो गयी। शहर के एसएस बालिका उच्च विद्यालय में बनाये गये परीक्षा केन्द्र पर विभिन्न पदों के लिए परीक्षा ली गयी। परीक्षा सुबह 11 बजे से 12 बजे तक हुई। परीक्षा के दौरान केंद्र पर निगरानी के लिए छह अधिकारियों की टीम तैनात की गयी थी। आधिकारिक सूत्रों ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 18 Aug 2014 01:03 AM (IST)
        

एनडीआरएफ की टीम ने संभाली कमान

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : गंडक नदी के जलस्तर में वृद्धि की खबर मिलने के बाद एनडीआरएफ की टीम पहुंचकर दियारा इलाके की कमान को संभाल लिया है। पहुंची टीम को बकायदा एसडीओ सदर रेयाज अहमद खां ने नदी के बढ़े हुए जलस्तर के बारे में जानकारी उपलब्ध कराई। साथ ही इस टीम के सदस्यों को गंडक के निचले इलाके में फंसे ग्रामीणों को बाहर निकालने की दिशा में हर समय सतर्क रहने का निर्देश दिया गया। गंडक नदी में 4.12 ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 18 Aug 2014 01:03 AM (IST)
        

छरकी में दरार, खतरे की आशंका

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : पिछले चार दिनों से हो रही लगातार बारिश तथा गंडक नदी के जलस्तर में वृद्धि के बाद कई छरकियों में दरार आ गई है। बाढ़ नियंत्रण विभाग के अधिकारी छरकी में आये दरार को पाटने में लगे हुए हैं। बावजूद इसके तटबंध व छरकी के कई स्थानों पर कमजोर होने के कारण खतरे की आशंका बनी हुई है। लगातार बारिश व बाल्मिकी नगर बराज से पंद्रह अगस्त से लगातार तीन लाख क्यूसेक से अधिक पानी का डिस्चार... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 18 Aug 2014 01:03 AM (IST)
        

आपसी विवाद में मासूम को छत से नीचे फेंका

संवाद सूत्र, गोपालगंज : सिधवलिया थाना क्षेत्र के लोहिजरा गांव में आपसी विवाद को लेकर हुई मारपीट के बाद एक मासूम बच्ची को छत से नीचे फेंक दिया गया। इस घटना में मासूम बच्ची की मां को भी मारपीट कर गंभीर रूप से घायल कर दिया गया। घायल महिला व उसके बच्ची को इलाज के लिये सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बताया जाता है कि लोहिजरा गांव के सफीया खातुन को आपसी विवाद को लेकर कुछ लोगों ने घर में घुस कर मारपी... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 18 Aug 2014 01:03 AM (IST)
        

बाढ़ की चपेट में बैकुंठपुर के 14 गांव

संवाद सूत्र, बैकुंठपुर (गोपालगंज) : वाल्मिकी नगर बराज से 4 लाख 12 हजार क्यूसेक पानी छोड़े जाने से बैकुंठपुर प्रखंड के कई गांवों में बाढ़ की स्थिति बिगड़ गयी है। प्रखंड के चौदह गांवों में बाढ़ का पानी आने से बीस हजार से अधिक की आबादी इस पानी से घिर चुकी है। प्रखंड क्षेत्र के महारानी उग्रसेन टोला, पंगडुही, हथियाई, उफंदा, सत्तरघाट, प्यारेपुर, बीन टोली, महम्मदपुर, आशा खैरा, दीपउ पकड़ी, गम्हारी दियारा, स... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 18 Aug 2014 01:03 AM (IST)
        

श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर निकली शोभा यात्रा

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर रविवार को शहर में भव्य शोभा यात्रा निकाली गयी। इस शोभा यात्रा में छोटे बच्चे भगवान श्रीकृष्ण व राधा के वेशभूषा में दिखे। शोभा यात्रा के साथ भक्तों का जत्था भी चल रहा था। नगर के विभिन्न मार्गो से होकर गुजरने के बाद यह शोभा यात्रा ज्ञान निकेतन स्कूल में पहुंचा। काशी के सुप्रसिद्ध कथा वाचक पंडित दिनेश ओझा तथा वृन्दावन से आये उपेन्द्र नाथ द्विवेदी ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 18 Aug 2014 01:03 AM (IST)
        

हथियार के बल पर पेट्रोल पंप से डेढ़ लाख की लूट

संवाद सूत्र, भोरे (गोपालगंज) : भोरे में पेट्राल पंप के कैशियर को हथियार का भय दिखाकर अपराधियों ने डेढ़ लाख रुपये नकदी लूट ली। घटना को अंजाम देने के बाद अपराधी भाग निकलने में सफल हो गये। घटना की सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए छापामारी शुरू कर दी है। घटना के संबंध में बताया जाता है कि भोरे-विजयीपुर मुख्य पथ पर स्थित पेट्रोल पंप पर शनिवार की रात बाइक पर सवार होकर दो अ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 18 Aug 2014 01:03 AM (IST)
        

ट्रक की टक्कर से वृद्ध की मौत

संवाद सूत्र, पंचदेवरी (गोपालगंज) : प्रखंड क्षेत्र के जमुनहां बाजार के समीप बथान से शौच के लिए जा रहे एक वृद्ध व्यक्ति की ट्रक की चपेट में आ जाने से मौत हो गयी। घटना की सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने मृतक के शव को अपने कब्जे में ले लिया। जानकारी के मुताबिक महेशपुर निवासी 62 वर्षीय गणेश यादव जमुनहां हाई स्कूल के समीप बथान के पास शनिवार की रात सोए थे। रात्रि में वे शौच के लिए बाहर निकले। इसी बीच पीछे... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 18 Aug 2014 01:03 AM (IST)
        

बिजली के लिए आंदोलन करेंगे ग्रामीण

संवाद सूत्र, सिधवलिया (गोपालगंज) : थाना क्षेत्र सरेया गांव में बिजली उपलब्ध कराये जाने के आश्वासन के महीनों बाद भी गांव में विद्युत नहीं आने को लेकर ग्रामीण आक्रोशित हैं। ग्रामीणों ने रविवार को बैठक कर बिजली के लिए बड़ा आंदोलन शुरू करने का निर्णय लिया। ज्ञातव्य है कि बिजली के लिए गत माह सैकड़ों लोगों ने बरहिमा में एनएच 28 को जाम कर विरोध प्रदर्शन किया था। तब विभागीय अधिकारियों ने एक सप्ताह के अं... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 18 Aug 2014 01:03 AM (IST)
        

नदी में उफान से कटा कई गांवों का संपर्क

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : गंडक नदी के बाढ़ में फंसे 34 गांवों के लोगों की दशा बिगड़ती जा रही है। नदी का जलस्तर बढ़ने के बाद दियारा के निचले इलाके में बसे इन गांवों का सड़क संपर्क कट जाने से महिलाएं और बुजुर्ग अपने घरों में कैद हो कर रह गए हैं। ग्रामीण बाढ़ के पानी से होकर अपने घरों से सामान सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाने लगे हैं। गांवों का सड़क संपर्क कट जाने से ग्रामीणों की परेशानी लगातार बढ़ती जा ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 18 Aug 2014 01:03 AM (IST)
        

बैंक में ग्रामीणों ने किया हंगामा

संवाद सूत्र, मांझा (गोपालगंज) : मांझा बाजार में अवस्थित सेंट्रल बैंक की शाखा का लिंक फेल हो जाने के बाद लेन-देन का कार्य बाधित होने पर आक्रोशित ग्राहकों ने शनिवार की शाम बैंक परिसर में जमकर हंगामा किया। हंगामा कर रहे ग्रामीणों को शाखा प्रबंधक ने समझाकर शांत कराया। जानकारी के अनुसार शनिवार को बैंक की शाखा में भारी संख्या में लोग पैसों का लेनदेन करने आये थे। इसी बीच बैंक का लिंक बाधित होने के कार... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 18 Aug 2014 01:03 AM (IST)
        

युवती का अपहरण

गोपालगंज : थावे थाना के लक्षवार मंदिर में प्रसाद बेचने गई एक युवती का अपहरण शादी की नीयत से कर ली गयी। इस मामले को लेकर लक्षवार गांव निवासी युवती की मां पूनम देवी ने चनावे गांव के अभ्यास गिरी सहित दो लोगों के विरुद्ध अपहरण की प्राथमिकी दर्ज करायी है। पुलिस कांड अंकित कर मामले की छानबीन कर रही है।और पढ़ें »

Updated on: Sun, 17 Aug 2014 01:03 AM (IST)
        

20 व 21 को स्नातक की होने वाली परीक्षा रद

गोपालगंज : विधानसभा उपचुनाव को लेकर जयप्रकाश विश्वविद्यालय ने 20 व 21 अगस्त को होने वाली स्नातक प्रथम खंड की परीक्षा को रद कर दिया है। यह परीक्षा अब 3 व 4 सितम्बर को आयोजित की जाएगी। परीक्षा पूर्व के निर्धारित समय पर होगी। कमला राय महाविद्यालय के प्रभारी प्राचार्य डा. सीपी सिंह ने बताया कि स्नातक प्रथम खंड की परीक्षा तिथि में बदलाव होने की सूचना कालेज प्रशासन ने जारी कर दी है।और पढ़ें »

Updated on: Sun, 17 Aug 2014 01:03 AM (IST)
        

उग्र लोगों ने बीएसएनएल कार्यालय में किया हंगामा

संवाद सूत्र, भोरे (गोपालगंज) : केनरा बैंक में जमा निकासी के लिए आये ग्राहकों ने लिंक फेल होने की समस्या को लेकर बीएसएनएल कार्यालय पहुंच गये और वहां जमकर हंगामा किया। ग्राहक पिछले चार दिनों से लिंक के कारण बैंक से भुगतान नहीं होने से गुस्से में थे। हंगामा के दौरान कार्यालय गेट पर ताला लटका रहा। जहां कुछ देर के प्रतिक्षा करने बाद हंगामा करते ग्राहक पुन बैंक की तरफ लौट गये। मालूम हो कि भोरे में बीत... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 17 Aug 2014 01:03 AM (IST)
        
(News from Gopalganj, Bihar)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें