Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 02,2015
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गोपालगंज

मीरगंज में फरसा से हमला में दंपती घायल

संवाद सूत्र,मीरगंज(गोपालगंज) : थाना क्षेत्र के जिगना सकलपुर गांव में बुधवार को नाले का पानी बहाने के विवाद को लेकर कुछ लोगों ने एक दंपती पर फरसा से हमला कर उन्हें गंभीर रूप से घायल कर दिया। घायल दंपती को इलाज के लिये स्थानीय अस्पताल ले जाया गया। लेकिन उनकी हालत नाजुक देख चिकित्सक ने उन्हें सदर अस्पताल रेफर कर दिया। घायल का बयान दर्ज कर पुलिस मामले की जांच पड़ताल कर रही है। बताया जाता है कि जिगना सक... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Apr 2015 04:51 PM (IST)
        

वाहन की चपेट में आने से बाइक सवार की मौत

संवाद सूत्र,भोरे (गोपालगंज) : थाना क्षेत्र के वायरलेस मोड़ पर मंगलवार की रात एक वाहन की चपेट में आने से एक बाइक सवार युवक की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी। छपरा जिले का रहने वाला यह युवक जमुनहां बाजार स्थित एक शराब की भट्ठी पर सेल्समैन के रूप में काम करता था। इस हादसे की सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया। बताया जाता है कि छपरा जिले के मढौरा था... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Apr 2015 04:50 PM (IST)
        

थावे रेलखंड पर चलेगी ग्रीष्म कालीन एक्सप्रेस ट्रेन

संवाद सूत्र,थावे (गोपालगंज) : आगामी चार अप्रैल से थावे गोरखपुर रेलखंड पर साप्ताहिक ग्रीष्म कालीन एक्सप्रेस ट्रेन का परिचालन शुरू हो जाएगा। यह ट्रेन गुवाहाटी और गोरखपुर के बीच चलेगी। थावे जंक्शन के पदाधिकारियों से मिली जानकारी के अनुसर गाड़ी संख्या 05609 गुवाहाटी से प्रत्येक शुक्रवार को 21 बजे खुलेगी तथा थावे जंक्शन पर शनिवार को18 बजकर 30 मिनट पर पहुंचेगी । यहां से यह ट्रेन गोरखपुर के लिए रवाना हो ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Apr 2015 04:49 PM (IST)
        

घर में तोड़फोड़ कर महिलाओं को चाकू मारा

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : मांझा थाना क्षेत्र के दानापुर गांव में बुधवार को गांव के कुछ दबंग लोगों ने एक महिला के घर में घुस कर जमकर तोड़ फोड़ किया। जिसके बाद घर में मौजूद महिलाओं पर चाकू से हमला कर घायल कर दिया गया। इस हमले में घायल तीन महिला को इलाज के लिये सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बताया जाता है कि दानापुर गांव निवासी तार मोहम्मद का पौत्र आठ वर्षीय हामिद अली घर के बगल में शौच कर रहा ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Apr 2015 04:48 PM (IST)
        

मारपीट में एक ही परिवार के छह लोग घायल

संवाद सूत्र,कुचायकोट(गोपालगंज) : थाना क्षेत्र के खजुरीपुर टोला में बुधवार को भूमि विवाद को लेकर दो पक्ष के बीच हुई मारपीट में एक परिवार के आधा दर्जन लोग गंभीर रूप से घायल हो गये। घायलों को इलाज के लिये सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बताया जाता है कि खजुरीपुर टोला निवासी भरोसा भगत का अपने ही गांव के कुछ लोग से जमीन संबंधित विवाद चल रहा है। इसी बीच बुधवार को विवादित भूमि पर कुछ लोग मिट्टी भरन... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Apr 2015 04:45 PM (IST)
        

100 नंबर डायल कर मांगते हैं रसोई गैस

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : पुलिस हेल्प लाइन अब कुछ लोगों के लिए मनोरंजन का साधन हो गया है। इस नंबर पर फोन कर कुछ लोग रसोई गैस मांग रहे हैं तो कोई शादी के लिए पंडित जी को बुलाने का डिमांड करते हैं। पुलिस हेल्प लाइन पर आने वाले सौ में से 99 काल ऐसे ही आ रहे हैं। जिससे पुलिसकर्मी परेशान हो गए हैं। जिले में किसी भी घटना पर लोगों को तत्काल मदद पहुंचाने के लिए पुलिस अधीक्षक अनिल कुमार सिंह ने नगर थान... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Apr 2015 03:58 AM (IST)
        

इलाज के अभाव में बच्ची की मौत, हंगामा

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : सदर अस्पताल के इमरजेंसी कक्ष में मंगलवार की सुबह इलाज के अभाव में एक बच्ची की मौत हो गयी। जिससे आक्रोशित परिजन हंगामा करने लगे। इस दौरान उग्र लोगों तथा चिकित्सक के बीच आधे घंटे तक नोकझोंक भी चलता रहा। परिजनों का आरोप था कि इमरजेंसी कक्ष में समय पर चिकित्सक नहीं मिले। जिस कारण समय पर इलाज नहीं होने से बच्ची की मौत हो गयी। वहीं चिकित्सक का कहना था कि बच्ची की अस्पताल आने... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Apr 2015 03:58 AM (IST)
        

यहां 'नाम बड़े और दर्शन छोटे' की स्थिति

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : भले ही स्वास्थ्य विभाग की व्यवस्था पर सरकार प्रति माह करोड़ों रुपये खर्च करती है, लेकिन स्वास्थ्य महकमा यहां के लोगों की उम्मीदों पर खरा नहीं उतर पा रहा है। सदर अस्पताल से लेकर सुदूर ग्रामीण इलाकों तक के अस्पतालों में कुव्यवस्था और जगह-जगह फैले गंदगी का अंबार 'नाम बड़े और दर्शन छोटे' वाली कहावत चरितार्थ कर रही है। जी हां, कुव्यवस्था के वजह से लगभग सौ करोड़ की लागत से नि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Apr 2015 03:57 AM (IST)
        

सत्य साबित हुई घटना तो मिलेगा मुआवजा

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : अनुसूचित जाति, जनजाति अधिनियम के तहत दर्ज होने वाले मामले अगर सत्य पाए गये तो पीड़ित व्यक्ति को मुआवजा मिलेगा। मुआवजा की यह राशि कल्याण विभाग के माध्यम से दिया जाएगा। मुआवजा की राशि देने का निर्णय जिलाधिकारी की अध्यक्षता में गठित समिति के माध्यम से होगा। समिति के निर्णय के बाद पीड़ित व्यक्ति को प्रथम किस्त में कुल मुआवजा राशि का 25 प्रतिशत दिया जाता है। शेष राशि का भुगतान... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Apr 2015 01:05 AM (IST)
        

आधी राह भी नहीं पहुंच सकी धान खरीद

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : पैक्सों के माध्यम से धान क्रय का अभियान तो चला। लेकिन यह अभियान अपने अंजाम तक नहीं पहुंच सका। आंकड़े बताते हैं कि तमाम प्रयास के बाद भी लक्ष्य के विरुद्ध आधी उपलब्धि भी हासिल नहीं हो सकी है। धान क्रय की मियाद मंगलवार को पूर्ण होने के बाद तक महज 30,441 मीट्रिक टन धान का क्रय होना अभियान की विफलता की कहानी बताने के लिए काफी है। विभागीय सूत्र बताते हैं कि वर्तमान वर्ष मे... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Apr 2015 01:05 AM (IST)
        

ग्राम कचहरी में लंबित हैं आठ सौ मामले

जागरण संवाददाता,गोपालगंज : ग्राम कचहरी के माध्यम से गांवों में ही वादों के निबटारे की परिकल्पना को झटका लगा है। यहां की लचर हो रही व्यवस्था का ही नतीजा है कि लोगों की उम्मीदें टूट रही हैं। दिन प्रतिदिन मुकदमों की बढ़ती संख्या इस बात के प्रत्यक्ष उदाहरण हैं। आज विभिन्न ग्राम कचहरियों में लंबित 800 मामलों में 182 मामले एक साल से अधिक समय से लंबित हैं। विभागीय सूत्र बताते हैं कि वर्ष 2011 में हुए प... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 07:16 PM (IST)
        

विशेष शिविर में दूर होंगी मतदाता सूची की त्रुटियां

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : मतदाता सूची में दर्ज त्रुटियों में सुधार के लिए निर्वाचन विभाग की ओर से विशेष अभियान चलाया जाएगा। इस अभियान के लिए 12 अप्रैल की तिथि निर्धारित करते हुए इस विशेष कैंप के लिए तैयारियां शुरू कर दी गयी है। इस शिविर में मतदाता सूची में दो स्थानों पर दर्ज नाम में से एक स्थान का नाम काटे जाने का भी आवेदन दिया जा सकेगा। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि निर्वाचन विभाग की ओर से राष... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 07:06 PM (IST)
        

वाहन में बैठने से इन्कार करने पर छात्र को पीटा

संवाद सूत्र,कुचायकोट(गोपालगंज) : राजकीय मध्य विद्यालय सोनहुला गोखुल से अपने घर जा रहे एक छात्र को कुछ लोगों ने जबरन स्कार्पियो में बैठने का प्रयास किया। लेकिन जब छात्र ने उसका विरोध किया तो उसे मारपीट कर गंभीर रूप से घायल कर दिया। इस घटना को लेकर पुलिस द्वारा कोई कार्रवाई नहीं करने क बाद मंगलवार के छात्र के पिता ने पुलिस अधीक्षक अनिल कुमार सिंह को आवेदन देकर दोषियों पर कार्रवाई करने की गुहार लगायी... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 07:05 PM (IST)
        

ग्रामीण कार्य प्रमंडल के अभियंता से जवाब तलब

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : क्षेत्रीय विकास परिषद की बैठक में बगैर सूचना के अनुपस्थित रहने के मामले में जिलाधिकारी ने ग्रामीण कार्य प्रमंडल वन के कार्यपालक अभियंता से जवाब तलब किया है। दो दिनों के अंदर उन्हें जवाब देने का निर्देश जिलाधिकारी ने दिया है। साथ ही उनसे पूछा है कि क्यों नहीं आपके विरुद्ध विभाग में प्रतिवेदन भेजा जाय। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि मंगलवार को क्षेत्रिय विकास परिषद की बैठ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 07:04 PM (IST)
        

अब मच्छरों से जंग खुद लड़िये जनाब

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : रात तो रात अब तो दिन में भी परेशान कर रहे मच्छरों और मक्खियों से निजात पाने के लिए अगर आप विभागीय पहल की उम्मीद पाले हों तो उसे अब भूल जाइए। मलेरिया और कालाजार नियंत्रण के नाम पर ही सही, मच्छर और मक्खी मारने का विभागीय प्रयास इस बार कागजों तक ही सिमट गया है। ऐसे में मच्छर और मक्खी से इस बार जंग लोगों को खुद अपने दम पर ही लड़नी होगी। जिले में मलेरिया और कालाजार रोकथाम क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 07:00 PM (IST)
        

लोहार जाति ने मांगा अनुसूचित जाति का दर्जा

जागरण संवाददाता,गोपालगंज : लोहार कल्याण समिति ने लोहार जाति को अनुसूचित जन जाति का दर्जा दिये जाने की मांग की है। मांगे नहीं मानें जाने पर केंद्र सरकार के खिलाफ आंदोलन करने का भी निर्णय लिया गया है। यह निर्णय मंगलवार को समिति की हुई बैठक में लिया गया। बैठक को संबोधित करते हुए वक्ताओं ने कहा कि लोहार जाति मूल रूप से बिहार के खतियान और दस्तावेजों में लोहार ही है। यह जाति प्रदेश के सभी जिलों में है। ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 06:57 PM (IST)
        

तीसरे दिन 16 प्रत्याशियों ने दाखिल किया नामांकन

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : जिला विधिज्ञ संघ के चुनाव के लिए तीसरे दिन कुल 16 प्रत्याशियों के विभिन्न पदों के लिए नामांकन पत्र दाखिल किया। अध्यक्ष पद के लिए तीसरे दिन तीन प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र दाखिल किया। जबकि महासचिव पद के लिए अबतक एक भी नामांकन पत्र दाखिल नहीं किया गया है। नामांकन दाखिला के तीसरे दिन सुबह से ही नामांकन दाखिला का दौर शुरु हो गया। नामांकन दाखिला की समय सीमा समाप्त होने तक... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 06:42 PM (IST)
        

ग्रामीणों ने दो पिस्तौल छीन कर पुलिस को सौंपा

संवाद सूत्र,विजयीपुर (गोपालगंज) : थाना क्षेत्र के संडिहा गांव में सोमवार की रात एक सांस्कृतिक कार्यक्रम के दौरा पिस्तौल लहरा रहे दो लोगों का पिस्तौल ग्रामीणों ने छीन लिया। हालांकि इस बीच पिस्तौल लहराने वाले अंधेरे का लाभ उठाकर भाग निकले। ग्रामीणों से सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने पिस्तौल को जब्त कर लिया। ग्रामीणों के आवेदन पर इस घटना को लेकर दो लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर पुलिस मामले की जांच... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 06:41 PM (IST)
        

फोरम ने दिया बिजली बिल सुधारने का आदेश

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : व्यवहार न्यायालय के अधिवक्ता एकरामुल हक द्वारा दाखिल वाद की सुनवाई करने के बाद उपभोक्ता फोरम ने बिजली विभाग को उनके बिजली विपत्र में तत्काल सुधार करने का निर्देश दिया। जानकारी के अनुसार मांझा थाना क्षेत्र के देवापुर आकिल टोला गांव के एकरामुल हक ने बिजली विभाग द्वारा 41 हजार रुपये का बिजली बिल दिये जाने के बाद उपभोक्ता फोरम में एक वाद दाखिल किया था। इस वाद में सुनवाई... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 06:36 PM (IST)
        

मैजिक टैक्टर की टक्कर में बाइक सवार की मौत

संवाद सूत्र,थावे (गोपालगंज) : थाना क्षेत्र के थावे-मीरगंज मुख्य पथ पर मंगलवार को इटवां पुल के समीप एक मैजिक और ट्रैक्टर में टक्कर के दौरान बीच में फंस जाने से एक बाइक सवार युवक की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी। इस हादसे में बाइक पर सवार एक अन्य युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया। घायल युवक का इलाज सदर अस्पताल में ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 06:35 PM (IST)
        
(News from Gopalganj, Bihar)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें