« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गोपालगंज

तापमान 44 के पार, लू ने भी बढ़ाई परेशानी

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : दिनोंदिन गर्म होते मौसम ने आम लोगों को घरों में सिमट कर रहने को विवश कर दिया है। दिन व रात के तापमान में दिनोंदिन हो रही वृद्धि के कारण समस्याएं बढ़ती जा रही है। दिन में लू चलने से लोगों के बीमार होने का भी सिलसिला बढ़ता जा रहा है। गर्मी बढ़ने का आलम यह रहा कि गुरुवार को तापमान बढ़कर 44 डिग्री को पार कर गया। रात के तापमान में भी दो डिग्री की बढ़ोतरी दर्ज की गयी है। प... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 05:34 PM (IST)
        

लुहसी में करंट लगने से युवक झुलसा

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : उचकागांव थाना क्षेत्र के लुहसी गांव में विद्युत करंट की चपेट में आने से एक युवक झुलसा गया। झुलसे युवक को इलाज के लिये सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बताया जाता है लुहसी गांव निवासी सहरे आलम गुरुवार को अपने घर की छत पर कुछ काम कर रहे थे। इसी दौरान अचानक विद्युत करंट की चपेट में आने से गंभीर रूप से झुलस गये। झुलसे हालत में उन्हें इलाज के लिये स्थानीय अस्पताल में भर्त... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 05:30 PM (IST)
        

हत्याकांड में पत्‍‌नी सहित तीन को आजीवन कारावास

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : नगर के साधु चौक मोहल्ला स्थित अपने ही घर में हुई अवर निबंधन कार्यालय के कातिब सुधीर श्रीवास्तव की हत्या के मामले में जिला एवं सत्र न्यायाधीश के न्यायालय ने मृत युवक की पत्‍‌नी सहित तीन आरोपियों को दोषी करार देते हुए उन्हें सश्रम आजीवन कारावास की सजा सुनाई है। सजा सुनाए जाने के बाद तीनों आरोपियों को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया। जानकारी के अनुसार शहर के साधु चौक... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 01:05 AM (IST)
        

स्वयं सहायता समूह की दस महिलाओं को पीटा

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : रखे गये रजिस्टर व अन्य कागजातों की मांग किये जाने पर कुछ लोगों ने मांझा थाना क्षेत्र के अदमापुर गांव में संचालित स्वयं सहायता समूह की दस महिलाओं की जमकर पिटाई कर दी। घायल महिलाओं के बयान पर घटना की थाने में प्राथमिकी दर्ज की गयी है। जानकारी के अनुसार मांझा थाना थाना क्षेत्र के अदमापुर गांव में संचालित सरस्वती स्वयं सहायता समूह तथा पार्वती स्वयं सहायता समूह का रजिस्टर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 May 2015 06:47 PM (IST)
        

पहले दिन कदाचार में 55 परीक्षार्थी निष्कासित

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : शहर के एकमात्र केन्द्र पर बुधवार को फौकानिया व मौलवी की परीक्षा सख्ती के साथ शुरू हुई। परीक्षा शुरू होने के साथ ही अधिकारियों के वाहन केन्द्रों पर दौड़ते रहे। पहले दिन कदाचार के आरोप में विभिन्न परीक्षा केन्द्रों से 55 परीक्षार्थियों को निष्कासित किया गया। इस दौरान निष्कासित छात्र-छात्राओं से जुर्माना राशि की भी वसूली की गई। सुबह के 8.45 बजे पहली पाली परीक्षा शुरू होने... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 May 2015 06:46 PM (IST)
        

विद्यालय संचालक सहित चार लोगों को पीटा

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : उंचकागांव थाना क्षेत्र के जमसड़ी गांव में एक निजी विद्यालय के संचालक सहित एक ही परिवार के चार लोगों की जमकर पिटाई कर दी गयी। घायल लोगों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जानकारी के अनुसार जमसड़ी गांव के हरेन्द्र मांझी अपने निजी विद्यालय में शिक्षण कार्य कर रहे थे। इसी बीच गांव के रामाशंकर मांझी उर्फ सोखा मांझी के नेतृत्व में आठ-दस लोग उनके विद्यालय में पहुं... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 May 2015 06:44 PM (IST)
        

दुष्कर्म के आरोपी को आजीवन कारावास

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : मीरगंज थाना क्षेत्र के एक गांव में सात माह पूर्व हुए दुष्कर्म मामले में संलिप्त आरोपी को प्रथम अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश केशरी नंदन गुप्ता के न्यायालय ने दोषी करार देते हुए आजीवन कारावास तथा दस हजार रुपये अर्थदंड की सजा सुनाई है। सजा सुनाए जाने के बाद आरोपी को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया। जानकारी के अनुसार गत वर्ष 14 अक्टूबर को घर से स्कूल के लिए निकली एक छा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 May 2015 06:20 PM (IST)
        

क्रिकेट खेलने निकले किशोर का अपहरण

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : घर से क्रिकेट खेलने के लिए निकले एक किशोर का अपहरण कर लिया गया। काफी खोजबीन के बाद भी उसका सुराग नहीं मिलने पर अपहृत किशोर के पिता ने थाने में अज्ञात लोगों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज करायी है। जानकारी के अनुसार मीरगंज थाना क्षेत्र के मानिकपुर गांव के रूपेश राय का 16 वर्षीय पुत्र घर से क्रिकेट खेलने की बात कहकर बाहर निकला। देर शाम तक जब वह वापस नहीं लौटा तो परिवार के लो... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 May 2015 06:20 PM (IST)
        

सड़क पर उतरे होमगार्ड, किया एनएच 28 जाम

जागरण संवाददाता,गोपालगंज: विभिन्न मांगों को लेकर होमगार्ड के जवानों की हड़ताल बुधवार को भी जारी रहा। बुधवार को अपनी मांगों के समर्थन में शहर के बंजारी मोड़ के समीप होमगार्ड के जवान ने एनएच 28 को जाम कर दिया। इस दौरान एनएच पर प्रदर्शन करते हुए जवान वहीं धरना पर बैठ गए। जिससे एनएच के दोनों तरफ वाहनों की कतारें लग गई। हालांकि घंटों चले जाम के बाद वहां पहुंचे एएसपी अनिल कुमार ने होमगार्ड के जवानों को ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 May 2015 04:40 PM (IST)
        

फरसा से हमला कर दो सगे भाइयों को किया घायल

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : उचकागांव थाना क्षेत्र के मनबोद परसौनी गांव में बुधवार को भूमि विवाद को लेकर दो पक्षों में हुई मारपीट के दौरान फरसा से हमला कर दो सगे भाई को गंभीर रूप से घायल कर दिया गया। घायलों को इलाज के लिये सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बताया जाता है कि मनबोद परसौनी गांव निवासी भगवत प्रसाद का अपने ही गांव के कुछ लोगो से जमीन संबंधित विवाद चल रहा है। इस विवाद को लेकर बुधवार को ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 May 2015 04:32 PM (IST)
        

आंधी ने मचाई तबाही, दर्जनों घरों की दीवारें गिरी

जागरण टीम, गोपालगंज : मंगलवार की रात आई आंधी ने भारी तबाही मचाई है। आंधी पानी में दर्जनों घरों की दीवारें गिर गई। सैकड़ों घरों के छप्पर उड़ गए। आंधी से जगह पेड़ टूट कर गिर गए। उचकागांव सहित कई इलाके में पेड़ सड़क पर गिर जाने से आवागमन बाधित रहा। आंधी में बिजली के पोल और तार को भी व्यापक क्षति पहुंची है। पोल तार टूट जाने से पूरे कुचायकोट प्रखंड सहित कई इलाकों में रात से ही बिजली गुल है। थावे मंदिर परिसर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 May 2015 04:29 PM (IST)
        

बरात से लौट रहे दो सगे भाइयों पर जानलेवा हमला

संवाद सूत्र,बैकुंठपुर (गोपालगंज) : थाना क्षेत्र के हकाम गांव के समीप मंगलवार की रात एक बरात से अपने घर साइकिल से लौट रहे दो सगे भाइयों को कुछ लोगों ने घेर कर उन पर जानलेवा हमला कर दिया। इस दौरान लाठी से पीट कर उन्हें पकड़ कर पास स्थित एक पोखरे में फेंकने का प्रयास किया, लेकिन उसी बीच कुछ लोगों को उधर आता देख हमलावर भाग गए। बताया जाता है कि हकाम पंचायत के देवकुली निवासी प्रेमचंद्र महतो और उनके भाई ज... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 May 2015 04:25 PM (IST)
        

मानसून के पूर्व पूर्ण करें लंबित कार्य

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : वीडियो कांफ्रेंसिंग में बिजली विभाग के सीएमडी प्रत्यय अमृत ने तमाम लंबित प्रोजेक्ट व विकास कार्य को मानसून आने के पूर्व पूर्ण करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि इस कार्य में किसी भी तरह की कोताही बरतने वालों पर कार्रवाई की जाएगी। बुधवार को विभाग के कार्यो की समीक्षा के दौरान उन्होंने कहा कि बिजली के बड़े बकायेदारों को चिह्नित कर उनसे राशि की वसूली का कार्य तेज किया ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 May 2015 04:23 PM (IST)
        

आयुक्त करेंगे मतदाता सूची पुनरीक्षण कार्य की समीक्षा

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : सारण प्रमंडल के आयुक्त प्रभात शंकर मतदाता सूची में चल रहे संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्य की समीक्षा करेंगे। समीक्षा का यह कार्यक्रम 26 मई को आयोजित किया गया है। इसी दिन आयुक्त सभी विधानसभा क्षेत्रों में स्थित बूथों की वर्तमान स्थिति के बारे में भी जानकारी प्राप्त करेंगे। अवर निर्वाचन पदाधिकारी जावेद इकबाल ने कार्यक्रम की जानकारी देते हुए बताया कि राष्ट्रीय निर्वाचक नामावल... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 May 2015 07:02 PM (IST)
        

कार्यक्रम पदाधिकारी पर दहेज उत्पीड़न की प्राथमिकी

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : दहेज में चार पहिया गाड़ी की मांग पूरी नहीं होने पर अरवल जिले के कुर्था प्रखंड में तैनात मनरेगा के कार्यक्रम पदाधिकारी ने अपनी पत्‍‌नी को मारपीट कर घर से निकाल दिया। ससुराल से प्रताड़ित कर निकाले जाने के बाद मायके पहुंची पुष्पा कुमारी ने घटना को लेकर महम्मदपुर थाने में अपने पति सहित सात ससुराल वालों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराया है। महम्मदपुर थाना क्षेत्र के बांसघाट मं... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 May 2015 06:35 PM (IST)
        

हड़ताल जारी, आंदोलन और तेज करेंगे होमगार्ड

जागरण संवाददाता,गोपालगंज : होमगार्ड के जवानों की हड़ताल मंगलवार को भी जारी रहा। इस बीच होमगार्ड के जवानों ने मांगें पूरी नहीं होने पर अपना आंदोलन और तेज करने का निर्णय लिया। बिहार गृह रक्षा वाहिनी स्वयं सेवक संघ के आह्वान पर पांच दिन पूर्व होमगार्ड के जवान हड़ताल पर चले गए। इनकी हड़ताल बुधवार को भी जारी रही। इस बीच मांगे पूरी नहीं होने पर होमगार्ड के जवानों ने अपना आदोलन और तेज करने का निर्णय लिया है... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 May 2015 06:08 PM (IST)
        

एलइडी लाइट से रोशन होगा बरौली नगर

संवाद सूत्र, बरौली गोपालगंज) : बरौली नगर पंचायत अब एलइटी लाइट से रोशन होगा। नगर पंचायत ने नगर में 136 एलइडी लाइट लगाने का निर्णय लिया गया। मंगलवार को नगर पंचायत सभागार में मुख्य पार्षद सुमन प्रसाद की अध्यक्षता में नप बोर्ड की बैठक में यह निर्णय लिया गया। बैठक में बरौली नगर में साफ सफाई की व्यवस्था से लेकर विकास के कई बिंदुओं पर विस्तार से चर्चा की गयी। इस दौरान यह निर्णय लिया गया कि चौदह विकास योज... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 May 2015 06:00 PM (IST)
        

दहेज के लिए महिला को जलाकर मारने का प्रयास

संवाद सूत्र,फुलवरिया (गोपालगंज) : थाना क्षेत्र के मिश्र बतरहां गांव में शादी के बाद दहेज में धानकुटी मशीन बैठाने के लिए एक लाख रुपये की मांग पूरी नहीं होने पर एक महिला को जलाकर मारने का प्रयास किया गया। इस घटना को लेकर महिला ने अपने पति सहित ससुराल पक्ष के लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई है। पुलिस मामले की जांच पड़ताल कर रही है। बताया जाता है कि पूर्वी चंपारण के रक्सौल गांव निवासी पुष्पा कुमारी ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 May 2015 05:58 PM (IST)
        

बहेरवां में एक ही रात में दो घरों में चोरी

संवाद सूत्र,पंचदेवरी (गोपालगंज) : प्रखंड के बहेरवां गांव में सोमवार की रात चोरों ने दो घरों से हजारों रुपये की संपत्ति चुरा लिया। मंगलवार की सुबह इस चोरी की जानकारी मिलने पर गृह स्वामियों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। पुलिस मामले की जांच पड़ताल कर रही थी। बताया जाता है कि सोमवार की रात बहेरवां गांव के ग्रामीण अपने अपने घरों में सोये हुए थे। इस बीच ग्रामीण सुरेंद्र खरवार के घर में घुस कर चोरों ने हजार... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 May 2015 05:58 PM (IST)
        

पंचदेवरी में बैंक में ग्रामीणों ने किया हंगामा

संवाद सूत्र,पंचदेवरी(गोपालगंज) : पंचदेवरी स्थित स्टेट बैंक की शाखा में कुव्यवस्था होने का आरोप लगाते हुए ग्रामीणों ने वहां जमकर हंगामा किया। हालांकि बाद में शाखा प्रबंधक के समझाने बुझाने पर ग्रामीण शांत हो गए। बताया जाता है कि मंगलवार को इस बैंक शाखा में लोगों की भीड़ लगी थी। लेकिन बैंक में जगह कम होने और भीषण गर्मी के बावजूद काम सुस्त गति से होने से उपभोक्ता भड़क गए और हंगामा करने लगे। जिससे कुछ दे... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 May 2015 05:57 PM (IST)
        
(News from Gopalganj, Bihar)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें