Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
July 23,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गोपालगंज

स्नातक में सीट बढ़ाने के लिए छात्रों का उग्र प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : शहर के कमला राय महाविद्यालय में स्नातक की सीट बढ़ाने की मांग को लेकर सोमवार को छात्रों ने उग्र प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के दौरान उग्र छात्रों ने महाविद्यालय परिसर में आगजनी कर नामांकन काउंटर को बंद करा दिया। छात्रों के हंगामा व प्रदर्शन के कारण महाविद्यालय में पठन-पाठन का कार्य बाधित रहा। सूचना पाकर मौके पर पहुंचे नगर इंस्पेक्टर व अंचल पदाधिकारी को उग्र छात्रों के आक्रोश... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Jul 2014 10:55 PM (IST)
        

बखरी में पंचायती के लिए बुलाकर माले नेता को पीटा

जागरण संवाददाता,गोपालगंज: कुचायकोट थाना क्षेत्र के बखरी गांव में रविवार की रात भूमि विवाद को लेकर पंचायती के दौरान दो पक्षों मे मारपीट हो गई। जिसमें एक माले नेता सहित तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को इलाज के लिये सदर अस्पताल मे भर्ती कराया गया है। इस घटना को लेकर नौ लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर पुलिस मामले की जांच पड़ताल कर रही है। बताया जाता है कि बखरी गांव मे रविवार की रात भूमि जमीन... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Jul 2014 10:55 PM (IST)
        

सोमवारी पर शिव भक्तों ने किया जलाभिषेक

जागरण न्यूज नेटवर्क, गोपालगंज : सावन माह की दूसरी सोमवारी को शहर के सभी शिवालयों में शिव भक्तों की भीड़ लगी रही। मंदिरों में पूजा अर्चना के लिए दिन भर लोग आते रहे। भक्तों ने फल, फूल, अक्षत व मिष्ठान चढ़ाकर मन्नतें मांगी। इस दौरान हर-हर महादेव के जयकारे से शिवालय गुंजायमान होते रहे। सोमवार को नगर के सिनेमा रोड, जादोपुर रोड, थावे रोड समेत सभी शिवालयों पर सुबह से ही श्रद्धालुओं का तांता लगा रहा। सु... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Jul 2014 10:55 PM (IST)
        

रोजगार मेला आज, मिलेगी बेराजगारों को नौकरियां

जागरण संवाददाता,गोपालगंज: शहर के एमएम उर्दू महाविद्यालय परिसर मे आज मंगलवार को रोजगार मेला लगेगा। श्रम संसाधन विभाग के तत्वावधान में लगने वाले इस रोजगार मेले में विभिन्न राज्यों की 22 कंपनियों भाग लेगी। इस कंपनियों में करीब तीन हजार बेरोजगार युवकों को रोजगार मिलेगा। योग्यता के आधार पर विभिन्न पदों के लिए अभ्यर्थियों का चयन किया जाएगा। इस बार नियोजन मेले में युवतियों व महिलाओं को भी रोजगार देने का ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Jul 2014 10:55 PM (IST)
        

मारपीट कर महिला को घर से निकाला

संवाद सूत्र, फुलवरिया (गोपालगंज) : थाना क्षेत्र के सेलारकला गांव में दहेज की मांग पूरी नहीं होने पर एक महिला को मारपीट कर घर से निकाल दिया गया। इस घटना को लेकर सोमवार को महिला ने अपने पति सहित ससुराल के अन्य सदस्यों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई है। पुलिस मामले की जांच पड़ताल कर रही है। बताया जाता है कि उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जिला के तमकुही राज निवासी रानी कुमारी की शादी पांच साल पूर्व सेलारकला गा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Jul 2014 10:55 PM (IST)
        

टापू बना रामनगर, राजवाही भी गंडक नदी से घिरा

जागरण संवाददाता,गोपालगंज : गंडक नदी का जलस्तर बढ़ने से दियारा इलाके के कई गांवों में बाढ़ का खतरा मंडराने लगा है। इस बीच नदी का जलस्तर बढ़ने से सदर प्रखंड का जगीरा टोला पंचायत का रामनगर गांव टापू बन गया है। चारो तरफ पानी फैल जाने से गांव तक आने जाने के रास्ते बंद हो गए हैं। कुछ ऐसी ही स्थिति राजवाही गांव की है। यहां के ग्रामीणों ने जिला प्रशासन से नाव उपलब्ध कराने की मांग की है। नेपाल में भारी ब... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Jul 2014 10:55 PM (IST)
        

सजग हुए मिल प्रबंधक, बनने लगी सड़क

संवाद सूत्र,सिधवलिया (गोपालगंज) : सिधवलिया चीनी मिल के समीप सड़क पर जलजमाव की समस्या से जूझ रहे लोगों की परेशानी अब दूर हो गई है। इस समस्या को दैनिक जागरण में प्रमुखता से उठाने पर सजग हुए मिल प्रबंधन ने जलजमाव की समस्या को दूर करने के लिए सड़क के ईटीकरण कराने के साथ ही पीसीसी कराने का काम शुरू कर दिया है। काम भी अंतिम चरण में पहुंच गया है। जिससे जलजमाव से परेशान लोगों की दिक्कतें दूर होने लगी है। सि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Jul 2014 10:55 PM (IST)
        

वाहन की चपेट में आने से साइकिल सवार की मौत

जागरण संवाददाता,गोपालगंज: थावे थाना क्षेत्र में एनएच 85 पर थाना और थावे गोलंबर के बीच सोमवार को वाहन की चपेट में आने से साइकिल सवार एक वृद्ध गंभीर रूप से घायल हो गए। घायल को आसपास के लोगों ने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया। जहां इलाज के दौरान वृद्ध की मौत हो गई। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया। बताया जाता है कि उचकागांव थाना... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Jul 2014 10:55 PM (IST)
        

एसएफसी के जिला प्रबंधक से जवाब तलब

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : आपूर्ति विभाग की निर्धारित बैठक में समय से नहीं पहुंचने को लेकर राज्य खाद्य निगम में जिला प्रबंधक से जवाब तलब किया गया है। इसके अलावा बैठक में देर से पहुंचे कई प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारियों को भी कड़ी फटकार लगायी गयी। शनिवार को आपूर्ति विभाग की बैठक में कई अधिकारी देर से पहुंचे। समीक्षा बैठक में एडीएम विभागीय जांच हेमंत नाथ देव ने समय से बैठक में नहंी आने को गंभीर मामला... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Jul 2014 08:36 PM (IST)
        

गंडक नदी का जलस्तर बढ़ने से कई गांवों पर संकट

जागरण संवाददाता,गोपालगंज: नेपाल में भारी बारिश से गंडक नदी का जलस्तर बढ़ने से दियारा इलाके कई गांवों में बाढ़ का खतरा मंडराने लगा है। नदी का जलस्तर बढ़ने से नदी के किनारे बसे कटघरवां, समेरिया, पतहरा सहित कई गांवों में बाढ़ का खतरा बढ़ जाने से ग्रामीणों में भय का माहौल बनने लगा है। इस बीच शुक्रवार को 1.79 क्यूसेक पानी छोड़ने के बाद शनिवार को फिर से बाल्मिकी बराज से 2.27 क्यूसेक पानी छोड़े जाने से गंड... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Jul 2014 08:36 PM (IST)
        

मुख्य पार्षद के खिलाफ विशेष बैठक बुलाने की मांग

जागरण संवाददाता,गोपालगंज: गोपालगंज नगर परिषद की मुख्य पार्षद रुक्मिणी देवी के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने के बाद राजनीतिक सरगर्मी तेज हो गयी है। शनिवार को अविश्वास प्रस्ताव लाने वाले वार्ड पार्षदों ने नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी मनोज कुमार पवन को आवेदन देकर विशेष बैठक बुलाने की मांग की है। विरोधी खेमे के वार्ड पार्षदो ने कार्यपालक पदाधिकारी से कहा है कि मुख्य पार्षद के खिलाफ अविश्वास प्रस्ता... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Jul 2014 08:36 PM (IST)
        

आंगनबाड़ी में पढ़ने गयी बच्ची को सांप ने डंसा, मौत

जागरण न्यूज नेटवर्क, गोपालगंज : मांझा थाना क्षेत्र के अहिरौली गांच में शनिवार को आंगनबाड़ी केंद्र में पढ़ने गयी बच्ची को सांप ने डंस लिया। सिवान के अस्पताल में इलाज के दौरान बच्ची की मौत हो गयी। मृतक बच्ची नंद यादव की पांच वर्षीय पुत्री गंगा कुमारी बतायी जाती है। जानकारी के अनुसार अहिरौली गांव निवासी नंद यादव की पुत्री गंगा कुमार शनिवार को गांव के आंगनबाड़ी केंद्र में पढ़ने गयी थी। आंगनबाड़ी केंद... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Jul 2014 08:36 PM (IST)
        

मारपीट में छह महिलाओं समेत 16 घायल

हथुआ (गोपालगंज) : अलग-अलग हुयी मारपीट की घटनाओं में छह महिलाओ समेत 16 लोग घायल हो गये। सभी घायलों का इलाज स्थानीय अस्पताल में चल रहा है। घायलों में रेपुरा गांव के विरेंद्र कुमार की पुत्री संजना कुमारी, रंतजक गांव के आनंद कुमार राय, बड़ी देवरिया के छठु भगत, मनी छापर में धर्मवीर प्रसाद, जमसड़ बाजार में बलराम की पुत्री सीमा कुमारी व पत्‍‌नी सुनैना देवी, बलेसरा के हरेंद्र दुबे तथा ततई खेमन टोला गांव में... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Jul 2014 08:36 PM (IST)
        

घाट बंधौरा के पंचायत सचिव पर प्राथमिकी का आदेश

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : गृहस्थी कार्ड का उठाव करने के चार माह बाद तक लाभुकों को कार्ड उपलब्ध नहीं कराने के मामले को गंभीरता से लेते हुए विजयीपुर प्रखंड के घाट बंधौरा पंचायत के पंचायत सचिव शत्रुघ्न मांझी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने का आदेश दिया गया है। एडीएम विभागीय जांच हेमंत नाथ देव ने पूरे मामले की समीक्षा के बाद तत्काल प्राथमिकी दर्ज कर कार्ड जब्त करने के दिशा में कार्रवाई करने का निर्देश ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Jul 2014 08:36 PM (IST)
        

कटेया में ठनका गिरने से युवक की मौत

जागरण न्यूज नेटवर्क, गोपालगंज : कटेया थाना क्षेत्र के सुल्तानपुर हरिजन टोला गांव में शनिवार की सुबह तेज बारिश के साथ ठनका गिरने से एक युवक की मौत हो गयी। मृतक सुल्तानपुर गांव निवासी रामायण राम का सोलह वर्षीय पुत्र सर्वजीत राम बताया जाता है। जानकारी के अनुसार शनिवार की सुबह सर्वजीत राम अपने खेत में धान की रोपनी करने गया था। धान की रोपनी के दौरान अचानक तेज बारिश शुरू हो गयी। बारिश से बचने के लिए व... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Jul 2014 08:36 PM (IST)
        

तटबंधों पर रखें कड़ी निगरानी

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से मुख्यमंत्री जितन राम मांझी और प्रधान सचिव ने शनिवार को बाढ़ व सुखाड़ की स्थिति की समीक्षा की। समीक्षा के दौरान मुख्यमंत्री ने तमाम तटबंधों पर कड़ी निगरानी रखने का निर्देश देते हुए कहा कि बारिश की स्थिति पर भी अधिकारी नजर रखें। ताकि सुखाड़ की स्थिति पैदा होने पर सहायता उपलब्ध कराया जा सके। वीडियो कांफ्रेंसिंग के दौरान प्रधान सचिव ने जिले ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Jul 2014 07:57 PM (IST)
        

तीसरे दिन भी जारी रहा जनप्रतिनिधियों का अनशन

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : फुलवरिया प्रखंड व अंचल कार्यालय में विकास कार्यो में मनमानी तथा लोगों को गृहस्थी कार्ड उपलब्ध कराने में बरते गये भेदभाव के विरुद्ध जन प्रतिनिधियों का अनशन तीसरे दिन शनिवार को भी जारी रहा। तीसरे दिन अनशन पर बैठे मुखिया सहित कई अनशन कारियों की हालत बिगड़ गयी और उन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया। इसके बाद भी अधिकारियों ने अनशन करने वालों से बातचीत नहीं की। श... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Jul 2014 07:57 PM (IST)
        

मटिहनिया से गायब युवती गोरखपुर जंक्शन से बरामद

जागरण संवाददाता, गोपालगंज: विशंभरपुर थाना क्षेत्र के विनोद मटिहनिया गांव से तीन दिन दिन पूर्व लापता एक युवती को जीआरपी ने गोरखपुर जंक्शन से बरामद कर लिया। जिसे शनिवार को जीआरपी ने विशंभरपुर पुलिस को सौंप दिया। बताया जाता है। कि विनोद मटिहलिया गांव निवासी प्रीति कुमारी तीन दिन पूर्व अपने घर से अचानक गायब हो गई थी। जिसको लेकर उसके परिजनों ने थाने मे गुमशुदगी की प्राथमिकी दर्ज कराई थी। पुलिस युवती ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Jul 2014 07:57 PM (IST)
        

सुडान में बंधक बनाये गए बिहार के दर्जनों युवक

संवाद सूत्र,मांझा (गोपालगंज) : बिहार के दर्जनों युवकों को सुडान की एक प्राइवेट कंपनी में बंधक बना लिया है। बंधक बनाये गए मांझा प्रखंड के कर्णपुरा गांव के युवक अनवर अंसारी ने जिलाधिकारी को ई मेल भेज कर इसकी जानकारी दी है। युवक ने मोबाइल पर एसएमएस भेज कर परिजनों से भी स्वदेश वापसी के लिए प्रयास करने की गुहार लगाई है। युवक के पिता इस्माइल अंसारी ने बताया कि उनके पुत्र अनवर अंसारी सुडान के वीएवइएल क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Jul 2014 07:57 PM (IST)
        

कटेया में ठनका गिरने से युवक की मौत

जागरण न्यूज नेटवर्क, गोपालगंज : कटेया थाना क्षेत्र के सुल्तानपुर हरिजन टोला गांव में शनिवार की सुबह तेज बारिश के साथ ठनका गिरने से एक युवक की मौत हो गयी। मृतक सुल्तानपुर गांव निवासी रामायण राम का सोलह वर्षीय पुत्र सर्वजीत राम बताया जाता है। जानकारी के अनुसार शनिवार की सुबह सर्वजीत राम अपने खेत में धान की रोपनी करने गया था। धान की रोपनी के दौरान अचानक तेज बारिश शुरू हो गयी। बारिश से बचने के लिए व... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Jul 2014 07:57 PM (IST)
        
(News from Gopalganj, Bihar)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें