« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गोपालगंज

श्रम अधीक्षक कार्यलय का मजदूरों ने किया घेराव

गोपालगंज । बिहार राज्य निर्माण यूनियन के बैनर तले मजदूरों ने अपनी सात सुत्री मांगों को लेकर सोमवार को श्रम कार्यलय का घेराव किया। इस दौरान मजदूरों ने श्रम अधीक्षक के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की। इसके पूर्व मजदूरों ने शहर में जुलूस निकाल कर विरोध प्रदर्शन किया। बताया जाता है कि बिहार राज्य निर्माण यूनियन के बैनर तले मजदूरों ने अपनी सात सुत्री मांगों को लेकर सोमवार की सुबह मजदूरों ने शहर में जुलूस न... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 05:19 PM (IST)
        

कैंप लगाकर बांटी गयी साइकिल की राशि

गोपालगंज । भोरे प्रखंड क्षेत्र के उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में साइकिल योजना की राशि का वितरण किया गया। जिसमें अनुसूचित जाति के 68 छात्राओं के बीच 25 सौ रुपये की दर से कुल एक लाख 70 हजार रुपये वितरित किये गये। वितरण का कार्य प्रखंड प्रमुख कलावती देवी द्वारा किया गया। जिसमें मुख्य रूप से प्रधानाध्यापक रविंद्र नाथ पाण्डेय, पूर्व मुखिया सतेंद्र तिवारी, बीडीसी सदस्य मंजू देवी गोविंद पति तिवारी, जयराम य... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 05:17 PM (IST)
        

दुर्घटना में बाइक सवार दो युवक घायल

गोपालगंज । थावे में रविवार करे देर शाम एक बाइक के पेड़ से टकरा जाने के कारण बाइक चालक सहित दो युवक गंभीर रूप से घायल हो गये। मौके पर पहुंची पुलिस ने घायल दोनों युवकों को इलाज के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र थावे में भर्ती कराया। घायल बाइक चालक नगर थाना के फतहां निवासी मेराज आलम बताया जाता है। जबकि दूसरा व्यक्ति थावे थाना क्षेत्र के काला खानपुर निवासी अबरार हुसैन बताया जाता है। और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 05:16 PM (IST)
        

चोरी की बाइक के साथ युवक गिरफ्तार

गोपालगंज । थावे थाने की पुलिस द्वारा सोमवार को चलाए गये वाहन जांच अभियान के दौरान चोरी की बाइक के साथ एक युवक को गिरफ्तार कर लिया गया। पकड़े गये युवक ने बरामद बाइक चोरी की होने की बात को स्वीकार कर लिया है। जानकारी के अनुसार सोमवार को वरीय पदाधिकारी के आदेश दुर्गा मंदिर गोलंबर चौक पर वाहन चेकिंग अभियान चलाया गया। वाहन चेकिंग के दौरान पुलिस ने एक युवक को बाइक से भागते हुए देखा। पुलिस ने भागते हुय... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 05:15 PM (IST)
        

ग्रामीणों ने किया विद्यालय में हंगामा

गोपालगंज । बैकुंठपुर प्रखंड के खैरा आजम स्थित उत्क्रमित मध्य विद्यालय में शिक्षकों की कम उपस्थिति को देखकर बच्चों के अभिभावक और ग्रामीणों का सब्र टूट गया। ग्रामीणों ने शिक्षकों की कम उपस्थिति तथा मिड डे मिल सूची के अनुसार नहीं बनने का आरोप लगाते हुए हंगामा किया। प्रदर्शन में मुख्य रूप से रमेश कुमार सिंह, कन्हैया सिंह, कामेश्वर सिंह, कुमार राउत, अमर सिंह, राजू सहनी, कामेश्वर ठाकुर, हिरालाल सहनी सहि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 05:12 PM (IST)
        

भू-दाता ने रोका विद्यालय में शौचालय निर्माण

गोपालगंज । शहर के हजियापुर कैथवलिया गांव स्थित राजकीय मध्य विद्यालय में सोमवार शौचालय का निर्माण कार्य भू-दाता के परिजनों ने रोक दिया। इसके बाद विद्यालय में काफी देर तक बवाल की स्थिति बनी रही। भू-दाता के परिजन तथा विद्यालय के प्राचार्य के बीच शौचालय निर्माण को लेकर काफी देर तक नोकझोंक होती रही। घटना की सूचना मिलने के बाद शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने भी इस मामले में पहल की और तत्काल शौचालय निर्माण... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 05:11 PM (IST)
        

लो वोल्टेज के कारण बढ़ी परेशानी

गोपालगंज । बैकुंठपुर प्रखंड के राजापट्टी कोठी के ग्रामीण और व्यवसायी पिछले छह महीने से लो वोल्टेज और बिजली की कटौती से परेशान है। व्यवसायी पर इसका खासा असर देखने को मिल रहा है। बाजार में लगे सौ केवीए के ट्रांसफार्मर से लगभग डेढ़ सौ दुकानों में बिजली की आपूर्ति की जाती है। उपभोक्ता समय से बिल भी जमा करते है। फिर भी बिजली विभाग अपने जिम्मेवारियों से कतराती दिख रही है। स्थानीय विद्युत विभाग के लाइन... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 05:09 PM (IST)
        

लिपिक ने लगायी सुरक्षा की गुहार

गोपालगंज । जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान थावे में लिपिक के पद पर तैनात मनोज कुमार ने प्रशासन से जानमाल के सुरक्षा की गुहार लगायी है। उन्होंने इसको लेकर आरक्षी अधीक्षक एवं थाना प्रभारी को लिखित आवेदन दिया है। लिपिक मनोज कुमार ने आरोप लगाया है कि टीचर ट्रेनिंग कालेज थावे के व्याख्यता गोरखनाथ यादव और संविदा पर बहाल कर्मी डाटा इंट्री आपरेटर अरूण कुमार मिश्रा द्वारा बार-बार जान मारने की धमकी दी जा ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 05:06 PM (IST)
        

आपसी विवाद में युवक को चाकू घोंपा

गोपालगंज । शहर के घोष मोड़ पर सोमवार को आपसी विवाद को लेकर कुछ युवकों ने एक युवक को चाकू मार कर गंभीर रूप से घायल कर दिया। घायल युवक को इलाज के लिये सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना के बाद नगर थाने की पुलिस मौके पर पहुंच गयी तथा मामले की छानबीन शुरु कर दी। बताया जाता है कि मांझा थाना क्षेत्र के छवही गांव के अंकित कुमार शहर के घोष मोड पर सोमवार को खड़े थे। इसी बीच कुछ युवक वहा पहुंचे तथा विवा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 04:54 PM (IST)
        

छपरा में प्रशिक्षित किये जाएंगे बीडीओ

गोपालगंज । सूबे के 34 विधानसभा क्षेत्रों में मतदान के दिन भीभी पैड के इस्तेमाल को लेकर सभी बीडीओ व मास्टर ट्रेनरों को प्रशिक्षित किया जाएगा। एक दिन का यह प्रशिक्षण मंगलवार को छपरा कलेक्ट्रेट में आयोजित किया जाएगा। अवर निर्वाचन पदाधिकारी जावेद इकबाल ने इस बात की जानकारी देते हुए बताया कि आगामी विधानसभा चुनाव में आयोग ने सूबे के 34 विधानसभा क्षेत्रों के भीभी पैड का इस्तेमाल करने का निर्णय लिया है... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 04:40 PM (IST)
        

पंचदेवरी में उग्र ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

गोपालगंज। अवैध रूप से टोंका फंसाकर बिजली जलाने वाले लोगों के खिलाफ जमुनहां बाजार में उपभोक्ताओं ने सड़क जाम कर घंटों विरोध प्रदर्शन किया। उपभोक्ताओं का कहना था कि जमुनहां में एक ही विद्युत ट्रांसफार्मर है। इसके एक फेज का फ्यूज आये दिन खराब रहने के कारण लोगों को परेशानी हो रही है। बिजली विभाग फ्यूज जलने का कारण अवैध तरीके से टोंका फंसाकर बिजली का उपयोग करना बताया। इसके बाद उग्र लोग सड़क पर उतर गये। उ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 11:05 AM (IST)
        

आग लगने से महिला झुलसी

गोपालगंज। मांझा थाना क्षेत्र के मांझा सुधा साह के टोला गांव में रविवार की दोपहर गैस सिलेंडर के चपेट में आने से रजनी देवी नामक एक महिला बुरी तरह से झुलस गयी। गंभीर हालत में उसे इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया। बताया जाता है कि बिटु पटेल की पत्‍‌नी रजनी देवी गैस से घर में दूध गर्म कर रही थी। इसी बीच अचानक उसका कपड़े में आग लग गयी। इसके पूर्व कि लोग आग पर काबू पाते वह बुरी तरह से झुलस गयी।... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 11:05 AM (IST)
        

नवादा रजोखर से किशोर का अपहरण

गोपालगंज। नगर थाना क्षेत्र के नवादा रजोखर गांव के एक किशोर का अपहरण कर लिया गया। काफी खोजबीन के बाद भी किशोर के बारे में सुराग नहीं मिलने पर परिवार के लोगों ने थाने में अज्ञात अपराधियों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज करायी है। जानकारी के अनुसार नगर थाना के नवादा रजोखर गांव के रामेश्वर सिंह का चौदह वर्षीय पुत्र अमित कुमार अपने घर के बरामदे में सो रहा था। देर रात अचानक वह घर से गायब हो गया। इस बात की ज... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 11:05 AM (IST)
        

कार्यकर्ता सम्मेलन की तैयारियों की हुई समीक्षा

गोपालगंज। आगामी आठ अगस्त को कुचायकोट में आयोजित होने वाले कार्यकर्ता सम्मेलन को लेकर रविवार को रालोसपा जिलाध्यक्ष की अध्यक्षता में कार्यकर्ताओं की बैठक मिंज स्टेडियम के समीप हुई। बैठक के दौरान कार्यकर्ता सम्मेलन के तैयारियों की विस्तृत समीक्षा की गयी। बैठक को संबोधित करते हुए प्रदेश सचिव अरविंद कुशवाहा ने कहा कि सांसद अरूण कुमार व सांसद राजकुमार शर्मा इस सम्मेलन में भाग लेंगे। उन्होंने कार्यकर्ता ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 11:02 AM (IST)
        

जेल भेजे गए दुष्कर्म के आरोपी हेडमास्टर

गोपालगंज। मीरगंज थाना क्षेत्र के एक गांव स्थित प्राथमिक मकतब में पढ़ने वाली 11 वर्षीया छात्रा के साथ दुष्कर्म के आरोपी हेडमास्टर को पुलिस ने गिरफ्तार कर रविवार को जेल भेज दिया। पुलिस सूत्रों ने बताया कि गत 22 जुलाई को स्कूल में पढ़ने गयी स्कूली छात्रा के साथ दुष्कर्म किया गया था। शनिवार को विद्यालय में बवाल तब बढ़ गया जब स्कूल में पहुंची पीड़ित लड़की की मां ने दुष्कर्म के आरोपी शिक्षक विजय कुमार सिं... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 11:02 AM (IST)
        

थावे के चार रोजगार सेवक बर्खास्त

गोपालगंज। प्रखंड के तैनात चार रोजगार सेवकों को संचिका लेकर गायब होने के आरोप में उप विकास आयुक्त ने बर्खास्त कर दिया है। पीओ करण कुमार ने बताया कि हड़ताल के दौरान रोजगार सेवक संचिका लेकर गायब हो गए थे। जिसको लेकर धतिंगना पंचायत में तैनात रोजगार सेवक राजीव कुमार, रामचन्द्रपुर में तैनात देवता प्रसाद, लछवार में तैनात धनंजय कुमार व विदेशी टोला में तैनात अमरेश यादव को उप विकास आयुक्त सुनिल कुमार ने बर्ख... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 11:02 AM (IST)
        

महासम्मेलन में लोहार जाति करेगा आवाज बुलंद

गोपालगंज। शहर के मिंज स्टेडियम के समीप स्थित शाही कम्पलेक्स में रविवार को लोहार कल्याण समिति के कार्यकर्ताओं की बैठक जिलाध्यक्ष उमाशंकर शर्मा की अध्यक्षता में आयोजित की गई। बैठक को संबोधित करते हुए लोहार समिति के सदस्यों ने कहा कि आजादी के बाद भी उन्हें संवैधानिक अधिकार अनुसूचित जनजाति की सुविधा से वंचित कर दिया गया। अब वह समय आ गया है कि संवैधानिक तौर पर आजादी प्राप्त करने जा रहे है राज्य स्तर पर... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 11:02 AM (IST)
        

हत्याकांड के आरोपियों की कुर्की की तैयारी

गोपालगंज। शहर के अरार गांव में गत मंगलवार को हुई बलिस्टर बारी की हत्या के आरोपियों के घर की कुर्की करने की तैयारियों में पुलिस जुट गयी है। पिछले चार दिन से आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए चल रहे धर पकड़ के अभियान के बाद भी सफलता नहीं मिलने पर पुलिस ने कुर्की की तैयारियां शुरु कर दी है। नगर इंस्पेक्टर संजीव कुमार ने बताया कि बीते मंगलवार की सुबह अरार गांव निवासी बलिस्टर बारी की हत्या खेत में पानी पटवने... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 11:02 AM (IST)
        

छेड़खानी का विरोध करने पर महिलाओं को पीटा

गोपालगंज। मीरगंज थाना क्षेत्र के पेउली गांव में एक महिला के साथ छेड़खानी का विरोध करने पर एक ही परिवार की चार महिलाओं को मारपीट कर घायल कर दिया गया। घायल जयमती देवी, देवंती देवी, संजू देवी तथा सुनीता देवी को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना को लेकर थाने में तीन लोगों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की गयी है। और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 11:01 AM (IST)
        

नशा खिलाकर युवक को लूटा

गोपालगंज। कोलकाता से अपने पैतृक गांव आ रहे एक युवक को नशा खुरानी गिरोह के सदस्यों ने नशा खिलाकर उसके पास मौजूद कीमती सामानों को लूट लिया। युवक को मीरगंज के हरखौली के पास नशे में धुत देख लोगों ने इस बात की जानकारी उसके परिवार के लोगों को दी। नशा खुरानी गिरोह का शिकार हुआ युवक मीरगंज थाना क्षेत्र के बड़कागांव गांव निवासी परमात्मा लाल श्रीवास्तव बताया जाता है। उसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया ग... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 11:01 AM (IST)
        
(News from Gopalganj, Bihar)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें