« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गोपालगंज

मारपीट में पांच महिलाएं घायल

गोपालगंज। थाना क्षेत्र के विभिन्न गांवों में आपसी विवाद को लेकर हुई मारपीट में पांच महिला गंभीर रूप से घायल हो गयी। घायलों में सनवलिया की सबिता, रेवतिथ की असरीना खातून, गुड़िया खातून, सबेया खातून तथा गम्हारी गांव की रीता कुंवर शामिल है। सभी घायलों का इलाज स्थानीय अस्पताल में चल रहा है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 07:13 PM (IST)
        

मां व भाई को किया घायल

गोपालगंज। हथुआ थाना क्षेत्र के मोतीपुर चिकटोली गांव में पूर्व से चल रहे भूमि विवाद को लेकर एक भाई ने दूसरे भाई व मां को राड से मारकर गंभीर रूप से घायल कर दिया। घायल प्रभुनाथ चौधरी व उनकी मां शांति देवी को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घायल प्रभुनाथ यादव के बयान पर घटना की थाने में दर्ज करायी गयी प्राथमिकी में शंभू चौधरी को नामजद किया गया है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 07:13 PM (IST)
        

महिला सहित दो को सांप ने डंसा

गोपालगंज। थाना क्षेत्र के दो अलग अलग गांवों में एक महिला सहित दो लोगों को सांप ने डंस लिया। सांप के डंसने से अचेत हुए बनौरा गांव निवासी जितेंद्र राम तथा रेवतिथ की पिंकी देवी का इलाज स्थानीय अस्पताल में चल रहा है। और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 07:12 PM (IST)
        

डीएम ने दिया कार्य में तेजी लाने का निर्देश

गोपालगंज। जिलाधिकारी राहुल कुमार ने सोमवार को विभाग के कार्यो की विस्तृत समीक्षा की। समीक्षा के दौरान उन्होंने कई विभागों को कार्य में तेजी लाने का दिशानिर्देश जारी किया। डीएम ने सोमवार को लोक सेवाओं के अधिकार एक्ट की वर्तमान स्थिति की समीक्षा की। समीक्षा के दौरान सुस्ती पाए जाने पर उन्होंने इस कार्य में तेजी लाने का निर्देश दिया। इंदिरा आवास योजना की समीक्षा के दौरान जिलाधिकारी ने पाया कि वर्त... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 07:10 PM (IST)
        

बोलेरो टक्कर में बाइक चालक घायल, सड़क जाम

Driver injured in collision Bolero bike, road blockades

गोपालगंज। थाना क्षेत्र के गोपालगंज-मीरगंज मुख्य पथ पर चौरावं गांव के समीप सोमवार की शाम एक बोलेरो तथा एक बाइक के बीच हुई टक्कर में बाइक चालक गंभीर रूप से घायल हो गए। घायल को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया। लेकिन घायल की हालत गंभीर देख चिकित्सक ने उन्हें गोरखपुर रेफर दिया। इस बीच इस हादसे से आक्रोशित ग्रामीणों ने प्रदर्शन करते हुए सड़क को जाम कर दिया। हालांकि बाद में पहुंची पुलिस ने लो... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 07:02 PM (IST)
        

आचार संहिता अनुपालन को सर्विलांस टीम तैनात

गोपालगंज। आदर्श चुनाव आचार संहिता के शत प्रतिशत अनुपालन, अधिक चुनावी खर्च पर रोक लगाने तथा असमाजिक तत्वों पर सूक्ष्म तरीके से निगरानी रखने के लिए सभी विधानसभा क्षेत्रों में सर्विलांस टीम को तैनात किया गया है। प्रत्येक विस क्षेत्र में तीन-तीन टीमों को तैनात करने के साथ ही उनके कार्यो का भी निर्धारण कर दिया गया है। इस टीम का वरीय प्रभारी एडीएम जगदीश प्रसाद सिंह को बनाया गया है। आधिकारिक सूत्रों ने... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 07:01 PM (IST)
        

नाबालिग लड़की का अपहरण

गोपालगंज। विश्वंभरपुर थाना क्षेत्र के शोभनचक गांव से एक नाबालिग लड़की का शादी की नीयत से अपहरण कर लिया गया। अपहृत लड़की की मां के बयान पर घटना की थाने में प्राथमिकी दर्ज की गयी है। बताया जाता है कि अपहृत लड़की अपने घर से किसी कार्यवश बाहर निकली थी। इसी बीच उसका अपहरण कर लिया गया। घटना को लेकर थाने में दर्ज करायी गयी प्राथमिकी में अचल तिवारी तथा मुनी तिवारी को नामजद किया गया है। और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 06:34 PM (IST)
        

मां-बेटी घायल, आरोपी गिरफ्तार

गोपालगंज। मीरगंज थाना क्षेत्र के जिगना जगरनाथ गांव में आपसी विवाद के बाद हमला कर मनसा देवी तथा उनकी पुत्री गुड़िया कुमारी को मारपीट कर घायल कर दिया गया। घायल मां-बेटी को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया। घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए आरोपी हरेन्द्र पड़ित को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 06:33 PM (IST)
        

अवैध शराब के साथ कारोबारी गिरफ्तार

गोपालगंज। माधोपुर ओपी प्रभारी के नेतृत्व में पुलिस ने छापा मारकर थाना क्षेत्र के महम्मदपुर स्थित गुमटी से भारी मात्रा में शराब बरामद किया है। पुलिस ने शराब का अवैध तरीके से कारोबार करने वाले सुरेश महतो को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। पुलिस सूत्रों ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर ओपी प्रभारी रामसेवक रावत ने छापामारी की। छापामारी के दौरान महम्मदपुर नहर के किनारे स्थित गुमटी में छिपाकर रखे गये दो स... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 06:33 PM (IST)
        

टीवी उन्मूलन को चलेगा विशेष जागरूकता अभियान

TV will run a special awareness campaign to eradicate

गोपालगंज। जिले में टीवी उन्मूलन को लेकर विशेष जागरुकता अभियान चलाया जाएगा। इसके साथ ही सामुदायिक बैठकों का आयोजन कर इस रोग के प्रति लोगों को जागरूक किया जाएगा। सोमवार को जिला टीवी फोरम की बैठक में यह निर्णय लिया गया। बैठक में वक्ताओं ने कहा कि विश्व टीवी यूनियन ने टीवी रोग उन्मूलन के लिए विशेष जागरुकता अभियान चलाने का निर्देश दिया है। इस निर्देश के आलोक में जिले के चयनित स्थानों पर स्थानीय ग्रामी... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 06:32 PM (IST)
        

आसान नहीं है बूथ पर बिजली उपलब्ध कराना

गोपालगंज। आसन्न विधानसभा चुनाव के दौरान बूथों पर संसाधन उपलब्ध कराना चुनौती से कम नहीं होगा। बूथ पर बिजली उपलब्ध कराने की सुस्त रफ्तार को देख प्रत्येक बूथ तक इसे पहुंचाना आसान नहीं होगा। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि निर्वाचन आयोग ने प्रत्येक मतदान पर पेयजल से लेकर बिजली, रैम्प, फर्नीचर, वेटिंग रूम, पुरुष व महिलाओं के लिए अगल-अलग शौचालय आदि की व्यवस्था करने का दिशानिर्देश जारी किया है। आयोग खुद प... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 06:31 PM (IST)
        

शिक्षकों पर है समाज निर्माण की जिम्मेदारी

गोपालगंज। प्रखंड के कन्या मध्य विद्यालय धनौती के प्रभारी प्रधानाध्यापक को सोमवार को अवकाश प्राप्त करने पर सम्मान पूर्वक विदाई दी गयी। इस मौके पर आयोजित सम्मान समारोह को संबोधित करते हुए अवकाश प्राप्त शिक्षक योगेंद्र प्रसाद ने कहा कि शिक्षक समाज का दर्पण होता है। उसके कंधों पर समाज के निर्माण की जिम्मेवारी होती है। शिक्षक चंद्रशेखर तिवारी ने कहा कि शिक्षकों को अपने दायित्व, आचार व व्यवहार के प्रति... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 06:30 PM (IST)
        

हमीदपुर में छापेमारी

गोपालगंज। थाना क्षेत्र के हमीदपुर गांव में पुलिस ने छापामारी कर सीजेएम कोर्ट के वारंटी बब्लू कुमार उर्फ अशोक कुमार को गिरफ्तार कर लिया। जिसे पुलिस ने सोमवार को जेल भेज दिया। और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 06:29 PM (IST)
        

बैठक में बलभद्र पूजा की तैयारी पर चर्चा

गोपालगंज। बलभद्र महाराज के पूजनोत्सव को लेकर सोमवार को मीरगंज नगर में इंजीनियर मोतीलाल के आवास पर पूजा समिति की बैठक हुई। जिसमें कलवार जाति के कुल देवता बलभद्र महाराज जी का पूजनोत्सव धूमधाम से मनाने को लेकर विचार विमर्श किया गया। बैठक में यह निर्णय लिया गया कि आगामी बीस सितंबर को होटल सिवाइन के सभागार में पूजनोत्सव मनाया जाएगा। बैठक की अध्यक्षता प्रकाश कुमार गुप्ता ने किया। बैठक में ठाकुरजी प्रसा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 06:29 PM (IST)
        

महिला को पीटा

गोपालगंज। थाना क्षेत्र के गौरा गांव में दो महिलाओं ने मिलकर रमेश गुप्ता की पत्‍‌नी मंजू देवी को मारपीट कर घायल कर दिया। इस मामले में घायल के बयान पर थाने में गौरा निवासी अनिल गुप्ता की पत्‍‌नी इंद्रावती देवी सहित दो महिलाओं के विरुद्ध नामजद प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है। पुलिस मामले की जांच पड़ताल कर रही है। और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 06:28 PM (IST)
        

नाइन एमएम पिस्तौल से मारी गई थी गोली

गोपालगंज। शहर के हजियापुर स्थित एनएच 28 के समीप व्यवहार न्यायालय के वरीय अधिवक्ता त्रिपुरारी शरण शर्मा की हत्या नाइन एमएम पिस्तौल से गोली मार कर की गई थी। रविवार की शाम अधिवक्ता को घर से बुलाकर हत्या करने के बाद अपराधियों ने अपनी बाइक भी कई राउंड नचाई थी। जिससे वहां धूल का गुब्बार उठ गया था। धूल का गुब्बार उड़ाने के बाद अपराधी वहां से फरार हो गए। गोली लगने के बाद सदर अस्पताल लाए गए अधिवक्ता ने मारे... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 06:27 PM (IST)
        

ठिकाने की तलाश में लगे रहे परीक्षार्थी

गोपालगंज। मंगलवार से शुरू हो रही मैट्रिक की कंपार्टमेंटल परीक्षा में भाग लेने के लिए सोमवार को शहर में परीक्षार्थी की भीड़ उमड़ पड़ी। शहर में पहुंचने के साथ ही छात्र-छात्राओं ने ठिकाने की तलाश शुरू कर दी। इस कार्य में अभिभावक भी पीछे नहीं थे। कोई सगे संबंधी का मकान ढूंढ रहा था, तो कोई रहने के लिए आवास। सुबह से ही ठिकाने की तलाश का कार्य प्रारंभ हो गया जो पूरे चलता रहा। जानकारी के अनुसार मैट्रिक के... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 06:27 PM (IST)
        

155 केंद्रों पर नहीं हुआ टीएचआर का वितरण

गोपालगंज। बाल विकास परियोजना और जिला पदाधिकारी के तमाम प्रयास के बाद भी कुचायकोट प्रखंड में आधे से भी कम आंगनबाड़ी केंद्रों पर ही टीएचआर का वितरण सोमवार को हो सका। प्रखंड के कुल 292 आंगनबाड़ी केंद्रों में से मात्र 137 आंगनबाड़ी केंद्रों पर ही टीएचआर का वितरण हो सका। बाकी के 155 आंगनबाड़ी केंद्रों के लाभुक इस लाभ से वंचित रह गये। हालांकि बाल विकास परियोजना और जिला पदाधिकारी ने कड़ा निर्देश जारी करते हुए... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 06:27 PM (IST)
        

दुबई में करंट से युवक की मौत, गांव पहुंचा शव

गोपालगंज। थावे प्रखंड के वृंदावन पंचायत के वृंदावन तकिया निवासी एक युवक की दुबई में करंट लगने से मौत हो गयी। सोमवार की सुबह दुबई से युवक का शव उसके गांव लाया गया। शव पहुंचते ही गांव का माहौल गमगीन हो गया। बताया जाता है कि वृंदावन तकिया गांव निवासी मूंगा लाल यादव के पुत्र 25 वर्षीय पुत्र संतोष कुमार यादव डेढ़ साल पूर्व काम धंधे के लिए दुबई गए थे। वे दुबई के टेरिया कंपनी में इलेक्ट्रिशियन का कार्य क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 06:27 PM (IST)
        

छात्र को पीटने पर अभिभावकों में रोष

गोपालगंज। प्रखंड के उत्क्रमित उच्च विद्यालय पुर खास में सोमवार को एक छात्र को पीटने से अभिभावक आक्रोशित हो गए। विद्यालय पहुंचे अभिभावकों ने अपना आक्रोश व्यक्त करते हुए छात्र को पीटने वाले शिक्षक पर कार्रवाई करने की मांग करने लगे। हालांकि बाद में प्रधानाध्यापक ने समझा बुझा कर मामले को शांत कराया। बताया जाता है कि कक्षा नौ के छात्र आरिफ अंसारी को विद्यालय से गायब रहने से नाराज होकर एक शिक्षक ने उसकी... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 06:27 PM (IST)
        
(News from Gopalganj, Bihar)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें