Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 20,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गोपालगंज

सर, नहीं मिला इंदिरा आवास का दूसरा किस्त

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : जिलाधिकारी के जनता दरबार में गुरुवार को रिकार्ड 281 मामलों की सुनवाई की गयी। ग्रामीण अपनी समस्याओं को लेकर जिलाधिकारी के समक्ष पहुंचे। तमाम आवेदनों पर सुनवाई के बाद जिलाधिकारी ने त्वरित कार्रवाई का आदेश दिया। लगातार 20वें सप्ताह सासामुसा चीनी मिल द्वारा गन्ने की राशि का भुगतान नहीं होने का मामला छाया रहा। जनता दरबार में पहुंचे मांझा थाना क्षेत्र के व्यास महतो ने इंदि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 10:07 PM (IST)
        

प्रथम चरण में नामांकन की प्रक्रिया संपन्न

जागरण न्यूज नेटवर्क, गोपालगंज : पैक्स चुनाव को लेकर प्रथम चरण के नामांकन दाखिला की प्रक्रिया गुरुवार को पूर्ण हो गई। तीन दिनों तक चले नामांकन के दौरान पैक्स अध्यक्ष व प्रबंध कार्यकारिणी के लिए तीन सौ से भी अधिक प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र भरा। शनिवार को तमाम नामांकन पत्रों की जांच की जाएगी। गुरुवार को नामांकन के आखिरी दिन सदर प्रखंड में तीन दर्जन से अधिक प्रत्याशियों ने विभिन्न पदों के लिए नामा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 10:07 PM (IST)
        

दुष्कर्म के प्रयास का आरोपी गिरफ्तार

विजयीपुर (गोपालगंज): पुलिस ने घाट बंधौरा गांव में मासूम लड़की के साथ दुष्कर्म का प्रयास किए जाने की घटना में संलिप्त मिश्र बंधौरा गांव के शमीम खां को गिरफ्तार कर गुरुवार को जेल भेज दिया।और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 10:07 PM (IST)
        

बिजली के लिए ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : मांझा प्रखंड के गद्दी टोला गांव के लोगों ने बिजली के लिए गुरुवार को कलेक्ट्रेट गेट पर जमकर प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के दौरान ग्रामीणों ने विद्युत विभाग के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। हंगामा कर रहे ग्रामीण आजादी के बाद से लेकर आजतक गांव में बिजली की सुविधा उपलब्ध नहीं कराने का आरोप लगा रहे थे। गुरुवार को कलेक्ट्रेट गेट पर पहुंचे मांझा गद्दी टोला गांव के लोगों ने आरोप लगाया... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 10:07 PM (IST)
        

हत्या के कारणों की जांच में जुटी पुलिस

संवाद सूत्र, उचकागांव (गोपालगंज) : थाना क्षेत्र में हुई मोबाइल टावर के गार्ड की हत्या के बाद घटना के कारणों की छानबीन में पुलिस जुट गई है। पुलिस इस बिन्दु पर विशेष तौर पर जांच कर रही है कि हत्या लूट की घटना को अंजाम देने के दौरान हुई या हत्या पुरानी रंजिश को लेकर की गई। बहरहाल हरिनारायण सिंह की हत्या के बाद गुरुवार को पुलिस ने काफी देर तक उनकी पत्‍‌नी व परिवार के लोगों से पूछताछ की। पुलिस को मृतक ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 10:07 PM (IST)
        

ट्रक लुटेरा गिरोह के पांच सदस्य गिरफ्तार

संवाद सूत्र, कुचायकोट (गोपालगंज) : एनएच 28 पर गाड़ियों की लूट करने वाले एक बड़े गिरोह का कुचायकोट पुलिस ने पर्दाफाश किया है। इस गिरोह से जुड़े पांच लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। जिसमें एक आठ साल का बच्चा भी शामिल है। बच्चे का इस्तेमाल यह गिरोह ट्रक में रखे सामान का पता लगाने के लिए करता था। पुलिस ने इस गिरोह के पास से पिछले दिनों एक ट्रक से चायपत्ती तथा अन्य लूटे गए सामानों को भी बरामद किया है।... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 10:07 PM (IST)
        

कटेया में तैनात पंचायत सचिव बर्खास्त

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : रिश्वत लेते समय रंगे हाथ निगरानी द्वारा पकड़े गये कटेया के पंचायत सचिव भानू प्रताप चौहान को बर्खास्त कर दिया गया है। जिलाधिकारी ने पंचायत सचिव को बर्खास्त करने का आदेश जारी किया है। इनके खिलाफ करीब चार साल से विभागीय कार्रवाई चल रही थी। विभागीय कार्रवाई के दौरान आरोप प्रमाणित होने पर यह कार्रवाई की गई है। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि 21 दिसम्बर 2010 को निगरानी विभाग ने... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 05:56 PM (IST)
        

13 मवेशियों के साथ तीन पशु तस्कर गिरफ्तार

संवाद सहयोगी, हथुआ (गोपालगंज) : मीरगंज थाना क्षेत्र के सबेया मुसहर टोली में काफी समय से चल रहे पशु तस्करी के कारोबार का पुलिस ने भंडाफोड़ किया है। पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर छापा मारकर 13 पशुओं के साथ तीन पशु तस्करों को गिरफ्तार कर लिया। जानकारी के अनुसार बुधवार की रात पिकअप गाड़ी से लादकर कई मवेशियों को ले जाये जाने की सूचना ग्रामीणों ने पुलिस को दी। खुद ग्रामीण भी पशु तस्करों को पकड़ने के ल... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 05:56 PM (IST)
        

करंट की चपेट में आने से मवेशी की मौत

सिधवलिया (गोपालगंज) : महम्मदपुर थाना क्षेत्र के पाण्डेय टोला गांव के समीप करंट युक्त विद्युत तार की चपेट में आ जाने से एक भैंस की मौत हो गई। घटना के बाद आक्रोशित दर्जनों लोगों ने सड़क को घंटों जाम कर प्रदर्शन किया। मौके पर पहुंचे थाना प्रभारी प्रदीप कुमार ने लोगों को समझा बुझाकर शांत कराया। बताया जाता है कि गुरुवार को महम्मदपुर पाण्डेय टोला गांव में बिजली का तार टूट कर गिरने से उसकी चपेट में एक भैं... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 05:56 PM (IST)
        

डूबने से किशोर की मौत

संवाद सूत्र, सिधवलिया(गोपालगंज) : महम्मदपुर थाना क्षेत्र के डुमरिया गांव स्थित बरईला चंवर में मछली पकड़ने के दौरान एक किशोर पानी में डूब गया। इस घटना में तत्काल किशोर की मौत हो गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। बताया जाता है कि महम्मदपुर थाना क्षेत्र के डुमरिया निवासी बनारस महतो का पंद्रह वर्षीय पुत्र राम कुमार महतो बरइला चंवर में मछली पकड़ने के... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 05:56 PM (IST)
        

देश के लिए नहीं आये अच्छे दिन : मंत्री

जागरण न्यूज नेटवर्क, गोपालगंज : केन्द्र की मोदी सरकार टीवी के कमाल का परिणाम था, लेकिन इस सरकार की अब उल्टी गिनती शुरू हो गई है। महागठबंधन अगर लोकसभा चुनाव के पहले हुआ होता तो भाजपा बिहार में हासिए पर आ गई होती। बिहार में हुए विकास पर अन्य देश के लोग शोध कर रहे है। देश के लिए अच्छे दिन तो नहीं आए। लेकिन बिहार में 2015 में अच्छा दिन आयेगा। बुधवार को बिहार सरकार के पीएचइडी मंत्री महाचंद्र प्रसाद ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 05:56 PM (IST)
        

हाई स्कूल के हेडमास्टर के वेतन निकासी पर रोक

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : शिक्षा विभाग के संयुक्त सचिव के निर्देश के बाद भी वित्तीय आंकड़ा उपलब्ध कराने में लगातार सुस्ती बरतने के मामले में 60 हाई स्कूलों के हेडमास्टर के वेतन निकासी पर अगले आदेश तक रोक लगा दी गई है। जिला शिक्षा पदाधिकारी सुरेश प्रसाद ने इस संबंध में जिला कोषागार कार्यालय को पत्र लिखकर अगले आदेश तक इन प्रधानाध्यापकों के वेतन निकासी पर रोक लगाने को कहा है। आधिकारिक सूत्रों ने ब... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 05:56 PM (IST)
        

श्रद्धा से पूजे गए भगवान विश्वकर्मा

जागरण न्यूज नेटवर्क, गोपालगंज : बुधवार को भगवान विश्वकर्मा की पूजा पूरे धूमधाम से की गई। इस दौरान तमाम व्यावसायिक प्रतिष्ठानों में भव्य पूजा पंडालों का निर्माण कराया गया था। इस मौके पर कई स्थानों पर सांस्कृतिक कार्यक्रमों का भी आयोजन किया गया। बुधवार को नगर के विष्णु सुगर मिल में भगवान विश्वकर्मा की पूजा अर्चना धूमधाम से की गई। मिल के महाप्रबंधक पीआरएस पाणिकर यजमान की भूमिका मे रहे। पूजा अर्चना... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 05:56 PM (IST)
        

जलजमाव के विरुद्ध ग्रामीणों का प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : बरौली प्रखंड के बतरदेह गांव में जलजमाव की समस्या से आजिज ग्रामीणों ने गुरुवार को कलेक्ट्रेट गेट पर जमकर प्रदर्शन व नारेबाजी की। प्रदर्शन के बाद ग्रामीण जिलाधिकारी के जनता दरबार में पहुंचे तथा अपनी समस्याओं के बारे में उन्हें जानकारी दी। ग्रामीणों की बातों को सुनने के बाद जिलाधिकारी ने बंद पड़े पुल के मुहाने को खोलने का निर्देश दिया। गुरुवार को प्रदर्शन कर रहे ग्रामीणों... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 05:56 PM (IST)
        

कुचायकोट बीडीओ व बीइओ के विरुद्ध प्राथमिकी

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : प्रखंड शिक्षक नियोजन की मेधा सूची में हेराफेरी करने तथा रिश्वत की मांग करने के आरोप में कुचायकोट प्रखंड के तत्कालीन बीडीओ मनोज कुमार पड़ित तथा बीइओ मीरा कुमारी सहित चार लोगों के विरुद्ध थाने में प्राथमिकी दर्ज की गयी है। दर्ज प्राथमिकी में कुचायकोट थाना के बखरी टोला बलुआ गांव के गुड्डू कुमार यादव ने आरोप लगाया है कि प्रखंड शिक्षक नियोजन को लेकर मेधा सूची का प्रकाशन कि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 01:07 AM (IST)
        

बच्ची से दुष्कर्म का प्रयास, बाइक छोड़ भागा आरोपी

संवाद सूत्र, विजयीपुर (गोपालगंज) : थाना क्षेत्र के एक गांव की एक छह वर्षीया बच्ची के साथ एक युवक ने दुष्कर्म का प्रयास किया। सोमवार को बच्ची गांव के समीप बकरी चराने गयी थी। तभी एक बाइक सवार युवक बच्ची को उठा कर खनुआ नदी के किनारे ले जाकर दुष्कर्म का प्रयास किया। बच्ची के शोर मचाने पर वहां ग्रामीणों को पहुंचते देख युवक बाइक छोड़ कर फरार हो गया। ग्रामीणों से इस घटना की सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 01:07 AM (IST)
        

रास्ते के लिए मांझा के केशवपुर कोरर गांव में तनाव

संवाद सूत्र, मांझा (गोपालगंज) : प्रखंड के केशवपुर कोरर गांव में रास्ते को लेकर दो पक्षों के बीच तनाव व्याप्त हो गया है। रास्ते की जमीन पर अतिक्रमण को लेकर दो पक्षों के बीच तनाव की जानकारी मिलने पर पिछले सप्ताह ही वहां पहुंचे सीओ ने दोनों पक्षों को समझा बुझा कर शांत कराया। लेकिन फिर भी अतिक्रमण नहीं हटाये जाने से मंगलवार को गांव में दोनों पक्ष एक दूसरे के सामने आ गए। जिससे गांव में फिर से तनाव व्या... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 01:07 AM (IST)
        

दस ड्रम में 22 सौ लीटर कच्ची स्प्रिट बरामद

संवाद सूत्र, बैकुंठपुर (गोपालगंज) : उत्पाद विभाग की टीम ने मंगलवार को थाना क्षेत्र के पिपरा गांव में छापेमारी कर भारी मात्र में अवैध शराब बरामद कर लिया। बताया जाता है कि उत्पाद अधीक्षक अमित कुमार को गुप्त सूचना मिली थी कि पिपरा गांव में व्यापक पैमाने पर देशी शराब का धंधा चल रहा है। इस सूचना के आधार पर मंगलवार को उत्पाद अधीक्षक ने अपनी टीम के साथ पिपरा गांव में छापा मारा। छापेमारी के दौरान एक झोपड़ी... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 05:56 PM (IST)
        

मांग पूरी होने तक संघर्ष करेगा शिक्षक महासंघ

संवाद सूत्र, पंचदेवरी (गोपालगंज) : मंगलवार को राज्य शिक्षक महासंघ की बैठक गंडक कालोनी परिसर में राज्य शिक्षक महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष नंद किशोर ओझा की अध्यक्षता में हुई। जिसमें शिक्षको की समस्या पर चर्चा की गयी। वक्ताओं ने कहा कि सरकार ने 34 हजार 5 सौ शिक्षकों को नियुक्त तो कर लिया। लेकिन शिक्षकों की मांगों को सरकार पूरा नहीं कर रही है। उन्होंने कहा कि शिक्षकों को पेंशन देने सहित अन्य मांगों के ल... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 05:56 PM (IST)
        

किसान क्लब की उपयोगिता पर डाला प्रकाश

संवाद सूत्र, कुचायकोट (गोपालगंज) : प्रखंड के कोयलादेवा में राष्ट्रीय कृषि एवं ग्रामीण विकास बैंक के तत्वाधान में लगे प्रशिक्षण शिविर में किसान क्लबों की उपयोगिता और महत्व के बारे में ग्रामीणों को विस्तार से जानकारी दी गयी। अपने संबोधन में डीडीएम प्रियरंजन ने केंद्र प्रायोजित योजनाओं, खास कर प्रधानमंत्री जन-धन योजना पर भी विस्तार से प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि इस योजना के तहत बैंकों में शून्य बैले... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 05:56 PM (IST)
        
(News from Gopalganj, Bihar)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें