Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 01,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गोपालगंज

ससुराल वालों की पिटाई से घायल गर्भवती महिला की मौत

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : दहेज की मांग पूरी नहीं होने पर ससुराल वालों ने एक गर्भवती महिला की बेरहमी से पिटाई कर दी। घायल महिला को इलाज के लिए मीरगंज के एक निजी क्लिनिक में ले जाया गया। लेकिन महिला की नाजुक स्थिति को देखते हुए चिकित्सक ने उन्हें पटना रेफर कर दिया। जहां इलाज के दौरान महिला ने दम तोड़ दिया। इस घटना को लेकर मृतका के पिता के बयान पर शनिवार को प्राथमिकी दर्ज कर पुलिस मामले की जांच पड़त... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 01:52 AM (IST)
        

मध्यस्थता के लिए सामूहिक प्रयास जरूरी

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : मध्यस्थता के लिए सामूहिक रूप से प्रयास जरूरी है। सामूहिक प्रयासों से न्यायालयों पर मुकदमा के बोझ को कम किया जा सकता है। शनिवार को व्यवहार न्यायालय के सभा कक्ष में मध्यस्थता जागरुकता कार्यक्रम को जिला एवं सत्र न्यायाधीश वीरेन्द्र कुमार सिंह संबोधित कर रहे थे। जिला जज ने कार्यक्रम के दौरान बताया कि मुकदमों का बोझ न्यायालयों से कम करने के लिए मध्यस्थता सबसे कारगर उपाय ह... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 01:52 AM (IST)
        

पटहेरवां हादसे में मारे गए मृतक की हुई पहचान

संवाद सूत्र,उचकागांव (गोपालगंज) : यूपी के पटहेरवां थाना क्षेत्र के फाजिलनगर के काजीपुर चौराहे पर बोलेरो और ट्रैक्टर की टक्कर में मारे गए एक ग्रामीण सहित घायलों की पहचान यूपी पुलिस ने कर ली है। मृतक और घायल कुचायकोट थाना क्षेत्र के असंदी महुअवां गांव निवासी बताये जाते हैं। शुक्रवार की दोपहर गोपालगंज से जा रही सवारी लदी बोलेरो यूपी के पटहेरवां थाना क्षेत्र के फाजिलनगर के काजीपुर चौराहे पर एक ट्रैक... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 01:52 AM (IST)
        

श्रद्धा से पूजे गए बाबा गणिनाथ

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : शहर के सरेया मोहल्ले के हनुमानगढ़ी में शनिवार को बाबा गणिनाथ पूजनोत्सव धूमधाम से मनाया गया। इस दौरान श्रद्धालुओं ने बाबा की पूजा अर्चना कर खुशहाली का आशिष मांगा। पूजनोत्सव के दौरान बच्चों व महिलाओं ने सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश किया। साथ ही पूजनोत्सव के दौरान कानू समाज की आर्थिक-सामाजिक स्थिति पर भी विस्तार से प्रकाश डाला गया। शहर के हनुमानगढ़ी में बाबा गणिनाथ पूजनोत्स... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 01:52 AM (IST)
        

बूथ निर्धारण को 13 बिन्दुओं पर दिए गए निर्देश

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : पैक्स चुनाव को लेकर तैयारियां अंतिम चरण में पहुंच गयी है। मतदान केन्द्रों के निर्धारण को लेकर हुई बैठक में 13 बिन्दुओं पर विशेष तौर पर ध्यान देने का निर्देश दिया गया है। मतदान के पूर्व इन बिन्दुओं पर आवश्यक तैयारियों को पूर्ण कर लेने को कहा गया है। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि पूरे जिले में चार चरणों में पैक्स का चुनाव कराया जाना है। चुनाव के लिए 11 कोषांगों का गठन कर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 06:40 PM (IST)
        

गरीबों को हक दिलाने का भाजपा ने लिया संकल्प

जागरण संवाददाता,गोपालगंज : शहर के बंजारी मोड़ के समीप एक मैरेज हाल में शुक्रवार को भाजपा पंचायती राज मंच की बैठक में कार्यकर्ताओं ने गरीबों का उनका वाजिब हक दिलाने का संकल्प लिया। इसके लिए भाजपा पिछड़ों, अतिपिछड़ों और महादलित वर्ग के लोगों को समाज की मुख्य धारा से जोड़ने के लिए अभियान चलाएगी। पंचायती राज मंच के जिला अध्यक्ष रामाज्ञा यादव की अध्यक्षता में हुई बैठक को संबोधित करते हुए भाजपा जिलाध्यक्ष ब... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 10:56 AM (IST)
        

भड़कुइयां में एक ही रात चार घरों में चोरी

जागरण न्यूज नेटवर्क, गोपालगंज : मांझा थाना क्षेत्र के भड़कुइयां गांव में गुरुवार की रात चोर एक एक कर चार घरों में घुस कर हजारों रुपये की संपत्ति उड़ा कर फरार हो गए। शुक्रवार की सुबह इस चोरी की जानकारी होने पर ग्रामीणों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस चोरों की तलाश में छापेमारी अभियान चला रही है। जानकारी के अनुसार मांझा में गुरुवार की रात महावीरी अखाड़ा का जुलूस निकला था। भड़क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 10:56 AM (IST)
        

बथना चेक पोस्ट पर आपस में भिड़े निजी बस संचालक

संवाद सूत्र,कुचायकोट(गोपालगंज) : थाना क्षेत्र के बथना चेक पोस्ट के पास निजी बस संचालकों के बीच गाड़ी चलाने को लेकर विवाद हो गया। इस दौरान उनके बीच हुई झड़प से कुछ देर के लिए एनएच 28 पर अफरा तफरी मच गई। बाद में मौके पर पहुंचे कुचायकोट थानाध्यक्ष के हस्तक्षेप कर मामले को शांत कराया। इस मामले में दोनों पक्षों ने एक दूसरे के खिलाफ अलग-अलग आवेदन देकर थाना में शिकायत दर्ज करायी गयी है। झड़प में एक बस संचाल... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 10:56 AM (IST)
        

यूपी के पटहेरवां में गोपालगंज के चार लोगों की मौत!

संवाद सूत्र,उचकागांव (गोपालगंज) : यूपी के पटहेरवां थाना क्षेत्र के एनएच 28 पर फाजिलनगर-पटहेरवां के बीच काजीपुर चौराहे के समीप ट्रैक्टर ट्राली और बोलेरो के बीच हुई जबरदस्त टक्कर में बोलेरो में सवार चार लोगों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। वहीं छह लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गए। घटना शुक्रवार की दोपहर की बतायी जा रही है। घटना की सूचना मिलने पर पटहेरवां थाना के नायब थानेदार ने मौके पर पहुंचकर घायलों का फ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 10:56 AM (IST)
        

बाइक को बचाने में बस पलटी, दो दर्जन यात्री घायल

संवाद सूत्र,थावे (गोपालगंज) : थाना क्षेत्र के लछवार गांव के समीप शुक्रवार की सुबह सिवान से गोपालगंज आ रही सतीश बिहार कपंनी की बस बाइक सवार को बचाने के चक्कर में सड़क के किनारे पानी भरे गड्ढे में पलट गई। जिससे बस में सवार दो दर्जन से अधिक यात्री घायल हो गए। बस पानी भरे गड्ढे में पलटते देख वहां पहुंचे ग्रामीणों ने ट्रैक्टर की मदद से बस को पानी में से निकलकर घायलों को इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया। जिस... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 10:56 AM (IST)
        

बाढ़ के पानी में घिरे निमुईयां पंचायत के लोग

संवाद सूत्र,मांझा (गोपालगंज) : मांझा प्रखंड के निमुईयां पंचायत के निवासी बाढ़ के पानी में घिरे हुए हैं। इस पंचायत के सभी वार्डो में बाढ़ का पानी प्रवेश कर जाने से लोगों का अपने घर से निकलना मुश्किल हो गया है। स्थानीय मुखिया नंदकिशोर यादव ने बताया कि पंचायत स्तर पर राहत कार्य किया जा रहा है। लेकिन प्रशासन से अब तक कोई मदद नहीं मिली है। काफी आग्रह पर एक नाव की गयी है। जिसके माध्यम से लोग प्रखंड एवं ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 10:56 AM (IST)
        

दहेज उत्पीड़न का आरोपी नागपुर से गिरफ्तार

संवाद सूत्र,कटेया(गोपालगंज): थाना के अवर निरीक्षक श्यामलाल राम ने दहेज उत्पीड़न के मामले में नामजद एक अभियुक्त को महाराष्ट्र के नागपुर में छापामारी कर गिरफ्तार कर लिया। बताया जाता है कि थाना क्षेत्र के जयपुर निवासी अकबर अली की पुत्री शबनम खातून की शादी आठ वर्ष पूर्व इसी थाना क्षेत्र के शैदपुरा निवासी मोहम्मद आलम के पुत्र अब्दुल तालिब के साथ हुयी थी। शादी के बाद दो बच्चे भी हुए। इसके बाद अब्दुल ताल... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 10:56 AM (IST)
        

समकालीन अभियान में चार गिरफ्तार

हथुआ (गोपालगंज) : हथुआ थाना पुलिस ने समकालीन अभियान के तहत चार वारंटी को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार वारंटी में मछागर लछीराम गांव निवासी मैनेजर सिंह व राजन सिंह, नया बाजार निवासी विश्वकर्मा शर्मा तथा मनीछापर गांव निवासी विनोद गुप्ता शामिल है। जिन्हें पुलिस ने शुक्रवार को जेल भेज दिया। और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 10:56 AM (IST)
        

सदर अस्पताल के इमरजेंसी कक्ष में हंगामा

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : सदर अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में गुरुवार की देर शाम एक मरीज को आक्सीजन नहीं मिलने पर आक्रोशित परिजनों ने जमकर हंगामा किया। इस दौरान आक्रोशित लोगों ने ड्यूटी में तैनात चिकित्सक के साथ बदसलूकी की। अस्पताल में हंगामा की सूचना पाकर मौके पर नगर थाने की पुलिस व स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी पहुंच गए। उन्होंने उग्र लोगों को समझा बुझा कर मामले को शांत कराया। जानकारी के अनुसार गु... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 10:56 AM (IST)
        

संपर्क क्रांति की चपेट में आने से युवक घायल

संवाद सूत्र,थावे (गोपालगंज) : पूर्वोत्तर रेलवे के सिवान-कप्तानगंज रेलखंड पर हथुआ स्टेशन के समीप खानपुर गांव के पास मानव रहित ढाला पर बिहार संपर्क क्रांति की चपेट में बैल लेकर जा रहा एक युवक घायल हो गया। इस दौरान ट्रेन की चपेट में आने से बैल की मौत हो गई। बताया जाता है कि खानपुर निवासी 21 वर्षीय जितेंद्र यादव अपने बैल को लेकर खानपुर गांव के पास मानव रहित ढाला पार कर रहे थे। तभी ट्रैक पर गुजर रही ब... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 10:56 AM (IST)
        

गीता हत्याकांड : जांच में उलझती जा रही पुलिस

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : बहुचर्चित गीता हत्याकांड की जांच में कुचायकोट पुलिस उलझती जा रही है। हत्या के चार सप्ताह बाद भी पुलिस को कोई ठोस सुराग हाथ नहीं लगा है। हत्याकांड जांच में उलझी पुलिस अब फोरेंसिक व एफएसएल टीम के रिपोर्ट का इंतजार कर रही है। गीता की हत्या में संलिप्त आरोपी की अब तक गिरफ्तारी भी नहीं हो सकी है। जिससे पीड़ित परिजनों को न्याय मिलने की उम्मीद टूटने लगी है। कुचायकोट थाना क्ष... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 10:56 AM (IST)
        

मवेशियों के साथ पशु तस्कर गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : मीरगंज थाने की पुलिस ने मटिहानी नैन गांव के समीप स्थित रेलवे ढाला पर गुप्त सूचना के आधार पर छापा मारकर पिकअप गाड़ी पर लादे जाने के समय चार मवेशियों के साथ तस्कर को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने पिकअप के अलावा एक बाइक भी बरामद की है। छापामारी के दौरान पशुओं की तस्करी के कारोबार में संलिप्त दो युवक भाग निकलने में सफल हो गये। जानकारी के अनुसार मीरगंज थाने की पुलिस को सूचना ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 10:56 AM (IST)
        

तस्करी को ले जाए जा रहे मवेशी बरामद, तीन गिरफ्तार

संवाद सूत्र,भोरे(गोपालगंज): भोरे-मीरगंज पथ पर लखरावं बगीचे के समीप शुक्रवार की सुबह बजरंग दल और श्रीराम सेना के कार्यकर्ताओं ने मवेशी लदे दो पिकअप वैन को पकड़ा। इस बीच सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने मवेशियों को बरामद कर पिकअप वैन में मौजूद तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया। बताया जाता है कि भोरे-मीरगंज पथ से होकर पशु तस्करी किये जाने की भनक बजरंग दल और श्रीराम सेना के कार्यकर्ताओं को लगी थी। जिस पर कार... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 10:56 AM (IST)
        

बंगरा में ग्रामीणों ने सड़क जाम कर किया प्रदर्शन

जागरण संवाददाता,गोपालगंज : थावे थाना क्षेत्र के बंगरा मोड़ के समीप गुरुवार को ग्रामीणों ने सड़क जाम कर प्रदर्शन किया। सड़क पर उतरे ग्रामीणों का आरोप था कि गोपालगंज-बड़हरिया मुख्य पथ बनने के दो माह बाद ही टूटने लगी है। जिसके कारण आये दिन राहगीर सड़क दुर्घटना में घायल हो रहे है। ग्रामीणों का आरोप था कि काम करा रहे संवेदक से इसकी शिकायत की गयी। जिसके बाद टूटे सड़क की कहीं-कहीं मरम्मत की गयी। लेकिन बंगरा म... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 11:09 AM (IST)
        

सदर अस्पताल में प्रदर्शन कर रखीं मांगें

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : अपने को सरकारी सेवक घोषित करने सहित दस हजार रुपये प्रतिमाह मानदेय देने की मांग को लेकर गुरुवार को वैक्सिन कुरियर संघ ने सदर अस्पताल में प्रदर्शन कर धरना दिया। धरना के बाद सिविल सर्जन को मांग पत्र भी सौंपा गया। गुरुवार को वैक्सिन कुरियर संघ के बैनर तले वैक्सिन को एक स्थान से दूसरे स्थान पर पहुंचाने वाले कर्मी आठ सूत्री मांगों को लेकर प्रदर्शन करते हुए धरना पर बैठ गए। इ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 11:09 AM (IST)
        
(News from Gopalganj, Bihar)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें