Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 01,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गोपालगंज

छठें चारण के पहले दिन नामांकन को उमड़े प्रत्याशी

जागरण न्यूज नेटवर्क (गोपालगंज): पैक्स चुनाव के छठे चरण को लेकर विजयीपुर, भोरे तथा कटेया में सोमवार को नामांकन प्रक्रिया शुरू हो गयी। नामांकन के पहले दिन पर्चा दाखिल करने के लिए प्रत्याशी उमड़ पड़े। विजयीपुर में पहले दिन अध्यक्ष पद के लिए 14 प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र दाखिल किया। जिसमें बेलवां पंचायत से विश्वनाथ दुबे, मुसहरी से सुधाकर पाण्डेय व राजेंद्र प्रसाद, नौतन से टनाटन दुबे, चौमुखा से राधा या... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 09:41 AM (IST)
        

एडीएम की निगरानी में होगा नप अध्यक्ष का चुनाव

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : नगर परिषद अध्यक्ष पद का चुनाव एडीएम जयनारायण झा की निगरानी में होगा। जिलाधिकारी कृष्ण मोहन ने उन्हें चुनाव के लिए प्रेक्षक बनाया है। सदर एसडीओ रेयाज अहमद खां को चुनाव के लिए निर्वाची पदाधिकारी बनाया गया है। 17 अक्टूबर को होने वाले चुनाव के लिए सभी पार्षदों को सूचना देने का निर्देश दिया गया है। जानकारी के अनुसार नगर परिषद अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए निर्देश प्राप्त होने... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 09:41 AM (IST)
        

मांझा में नकदी सहित तीन लाख की संपत्ति चोरी

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : मांझा थाना क्षेत्र के बलुआ टोला गांव में चोरों ने रामजीत प्रसाद के घर से 40 हजार रुपये नकदी सहित करीब तीन लाख रुपये मूल्य की संपत्ति की चोरी कर ली। घटना को लेकर थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है। जानकारी के अनुसार रविवार की रात्रि रामजीत प्रसाद के परिवार के लोग घर में सो रहे थे। इसी बीच रात्रि में तीन की संख्या में आये चोर उनके घर में प्रवेश कर गये तथा घर में रखे ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 09:41 AM (IST)
        

सात व आठ को लगेगा कृषि यांत्रिकीकरण मेला

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : कृषि टास्क फोर्स की बैठक में आगामी 7 व 8 अक्टूबर को आयोजित होने वाले जिला स्तरीय यांत्रिकीकरण मेले की तैयारियों की समीक्षा करते हुए डीडीसी ने आवेदन पत्र प्राप्त करने का निर्देश दिया। ताकि अधिक से अधिक लोगों को कृषि यंत्र मेले में उपलब्ध कराया जा सके। बैठक में मौजूद जिला कृषि पदाधिकारी ने मेले की तैयारियों के बारे में विस्तृत जानकारी देते हुए बताया कि आगामी 7 व 8 अक्ट... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 09:41 AM (IST)
        

बम विस्फोट के आरोपियों के विरुद्घ कोर्ट से गैर जमानती वारंट जारी

जासं, छपरा : सिविल कोर्ट परिसर में 19 सितम्बर को हुए बम विस्फोट के घटना के नामजद आरोपियों के विरुद्ध कोर्ट ने सोमवार को गैर जमानती वारंट जारी करने का आदेश दिया। प्राप्त जानकारी के अनुसार जिन नामजद आरोपियों के विरुद्ध कोर्ट ने गैर जमानती वारंट जारी करने का आदेश दिया उनमें से गड़खा थाना क्षेत्र के बनवारी बसंत के मंटू राय और जमादार राय, अवतारनगर थाना क्षेत्र के रामगाढ़ा निवासी महेश राय व लक्ष्मण राय इ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 09:41 AM (IST)
        

अनियंत्रित ट्रक की चपेट में आए कई राहगीर

संवाद सहयोगी, हथुआ (गोपालगंज) : मीरगंज नगर के शिव शक्ति चौक पर सोमवार को सिवान से आ रहे एक ट्रक ने एक बाइक सवार को रौंद दिया। बाइक सवार को रौंदने के बाद ट्रक चालक कई राहगीरों को ठोकर मारते हुए भाग निकला। ट्रक की चपेट में आने से गंभीर रूप से घायल बाइक सवार को इलाज के लिए स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया है। बाइक सवार की हालत नाजुक बतायी जाती है। अन्य घायल राहगीर अपना इलाज कराकर अपने घर चले गए। बता... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 06:56 PM (IST)
        

थावे पहुंचे सुप्रीम कोर्ट के न्यायाधीश

संवाद सूत्र,थावे (गोपालगंज) : शारदीय नवरात्र में सोमवार को ऐतिहासिक दुर्गा मंदिर पहुंचे सुप्रीम कोट के न्यायामूर्ति सुधांशु ज्योति मुखोपध्याय ने अपनी पत्‍‌नी चंद्रराव मुखोपध्याय के साथ मां थावे भवानी की पूजा अर्चना किया। इनके साथ पटना हाईकोर्ट के जज अजय त्रिपाठी, जज दिनेश कुमार सहित अपर अधिवक्ता पटना ध्रुव मुखर्जी और सिनियर एडवोकेट वाइवी गिरी ने भी पूजा अर्चना किया। इस दौरान एसडीओ रेयाज अहमद खां,... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 06:56 PM (IST)
        

आठ हजार घरों में मुफ्त विद्युत कनेक्शन

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : बिजली का कनेक्शन लेने के लिए इधर उधर मारे फिर लोगों की परेशानी अब दूर होने वाली है। जिले के पावर सब स्टेशनों पर लगे कैप में जिन लोगों ने बिजली कनेक्शन के लिए आवेदन दिया था, उनके घरों में दस अक्टूबर तक बिजली पहुंच जाएगी। विद्युत विभाग ने शिविर में आवेदन देने वाले आठ हजार लोगों को मुफ्त में बिजली का कनेक्शन देने की पहल शुरू कर दी है। दस अक्टूबर तक इनके घर बिजली से रोशन हो... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 06:36 PM (IST)
        

कुकुरभुका में चोरों ने उड़ाई सात लाख की संपत्ति

संवाद सूत्र,पंचदेवरी (गोपालगंज) : पंचदेवरी के कुकुरभुका गांव में रविवार की रात एक हाता में बने चार भाइयों के मकान में बारी बारी से प्रवेश कर चोरों ने नगदी सहित सात लाख की संपत्ति उड़ा लिया। सोमवार की सुबह परिवार के सदस्यों की नींद खुल तो उन्हें इस चोरी की जानकारी हुई। खोजबीन पर घर के पीछे चोरी गए कुछ बक्से मिले। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस चोरों का पता लगा रही है। बताया जाता है कि कुकुरभुका गांव... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 06:33 PM (IST)
        

नन्हकी सिंह हत्याकांड का दूसरा आरोपी भी गिरफ्तार

संवाद सूत्र, मांझा(गोपालगंज): शहर के हजियापुर में रविवार की रात मांझा पुलिस ने छापेमारी कर भोजपुरवां गांव निवासी नन्हकी सिंह की हत्या में नामजद दूसरे आरोपी बब्लू सिंह को भी गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार आरोपी को पुलिस ने सोमवार को जेल भेज दिया। एक दिन पूर्व ही इस हत्याकांड के मुख्य आरोपी मुन्ना सिंह को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था। बीते 24 सितंबर को मांझा के भोजपुरवां गांव निवासी नन्हकीं सिंह की... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 06:33 PM (IST)
        

रेलवे स्टेशन पर युवक को नशा खिलाकर लूटा

जागरण संवाददाता,गोपालगंज : जिला मुख्यालय के गोपालगंज रेलवे स्टेशन पर एक युवक को नशा खुरानी गिरोह के सदस्यों ने नशा खिलाकर लूट लिया। सोमवार की सुबह बेहोशी की हालत में युवक को देख कर कुछ लोगों ने उसे इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया। बताया जाता है कि रविवार की रात गोपालगंज रेलवे स्टेशन पर ट्रेन पकड़ने के लिए यह युवक पहुंचा था। इसी बीच नशा खुरानी गिरोह के सदस्यों ने उसे नशा खिलाकर कर उसके ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 06:33 PM (IST)
        

आटो पलटने से महिला की मौत, चालक हिरासत में

संवाद सूत्र,मांझा(गोपालगंज) : थाना क्षेत्र के कोइनी गांव के समीप एनएच 28 पर रविवार की देर शाम एक आटो पलट जाने से उसमें सवार एक महिला की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। इस हादसे की सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने मृतका के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया। इस दौरान पुलिस ने चालक को हिरासत में लेते हुए आटो को जब्त कर लिया। इस घटना को लेकर मृतका के पति ने आटो चालक के खिलाफ लापरवाह... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 06:33 PM (IST)
        

मारपीट एक ही परिवार के छह लोग घायल

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : मीरगंज थाना क्षेत्र के कुसौधी गांव में बालू रखने के विवाद में दो पक्ष में जमकर मारपीट हो गई। जिसमें एक ही परिवार के छह लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को इलाज के लिये स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां घायलों की हालत नाजुक देख चिकित्सकों ने उन्हें इलाज के लिए सदर अस्पताल में रेफर कर दिया। जानकारी के अनुसार कुसौधी गांव निवासी अली अहमद अपने घर के दरवाजे पर बालू... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 06:33 PM (IST)
        

पांच सौ पौधे लगा कर मनाया वन महोत्सव

संवाद सूत्र,उचकागांव (गोपालगंज) : प्रखंड के बलेसरा स्थित जवाहर नवोदय विद्यालय में रविवार को धूमधाम से वन महोत्सव मनाया गया। कार्यक्रम की शुरुआत जिला वन पदाधिकारी भोला प्रसाद ने द्वीप प्रज्जवलित कर किया। इस दौरान नवोदय विद्यालय में वन विभाग ने पांच सौ जामुन व आंवला के पौधे लगाए। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्राचार्य तारकेश्वरनाथ शर्मा ने कहा कि वनों की रक्षा करने से ही जीवन संभव है। वृक्षों के बि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 06:33 PM (IST)
        

स्कंदमाता की पूजा को लगा भक्तों को तांता

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : मां दुर्गा की पांचवीं शक्ति स्कंदमाता की पूजा- अर्चना को सोमवार को ऐतिहासिक थावे मंदिर सहित जिले के अन्य दुर्गा मंदिरों में पूजा अर्चना को लोगों की भीड़ लगी रही। इस दौरान भक्तों ने देवी के पांचवी स्वरूप की उपासना कर आशीष मांगा। ऐतिहासिक थावे दुर्गा मंदिर में मां की पूजा अर्चना को सुबह से ही लोगों की भारी भीड़ देखने को मिली। भक्त घंटों कतार बद्ध होकर मां की पूजा-अर्चना के ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 06:32 PM (IST)
        

गांधी जयंती पर दिलाई जाएगी स्वच्छता की शपथ

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : गांव व शहरी क्षेत्र में स्वच्छता का संदेश देने व अपने आसपास के इलाके को पूरी तरह से स्वच्छ रखने के लिए दो अक्टूबर गांधी जयंती को जिले के सभी अधिकारियों व कर्मचारियों के साथ ही आम लोगों को भी शपथ दिलाई जाएगी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के स्वच्छता कार्यक्रम के तहत जिले में इस अभियान की शुरुआत कर दी गई है। एक महीने के इस अभियान के तहत गांव से लेकर शहर में सफाई का अभियान ज... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 06:32 PM (IST)
        

भेड़िया व सियार में भी होते हैं रैबीज के विषाणु

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : विश्व रैबीज दिवस पर जिला पशु अस्पताल परिसर में रविवार को आयोजित कार्यक्रम के दौरान आम लोगों को रेबीज के बारे में विस्तृत जानकारी देते हुए जिला पशुपालन पदाधिकारी ने कहा कि पालतू कुत्ते को इसका इंजेक्शन दिया जाना नितांत जरुरी है। कार्यक्रम के दौरान उन्होंने मनुष्यों में रेबीज रोग के लक्षण व इससे बचाव के बारे में विस्तृत जानकारी दी। इसके पूर्व कार्यक्रम का उद्घाटन जदयू ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 01:10 AM (IST)
        

सत्संग में उमड़ी लोगों की भीड़

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : शहर के कोन्हवां गांव के समीप रविवार को संत निरंकारी मिशन संस्थान के तत्वावधान में सत्संग का आयोजन किया गया। इस दौरान संस्थान में बने नए भवन का उद्घाटन भी किया गया। सत्संग में महाराज एनकेपी वर्मा ने कहा कि अगर इंसान को सहज ध्यान मिल जाये तो उसे जीने का वरदान मिल जाता है। आज एक साथ रहकर एक दूसरे की मदद कराना सबसे जरूरी हो गया है। इंसान आपसी सहयोग से ही अपनी समस्याओं को नि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 01:10 AM (IST)
        

शहर व गांवों में चला सफाई अभियान

जागरण न्यूज नेटवर्क, गोपालगंज : स्वच्छता जागरूकता अभियान के तहत शहर से लेकर गांवों तक में सफाई का वृहद अभियान प्रारंभ किया गया है। 23 अक्टूबर तक चलने वाले इस अभियान के तहत कलेक्ट्रेट से लेकर तमाम सरकारी कार्यालयों व गांवों की सड़कों तक की विधिवत सफाई की गयी। रविवार को कलेक्ट्रेट से संबद्ध तमाम कार्यालयों में सफाई अभियान चला। कलेक्ट्रेट में कर्मी खुद सफाई कार्य में लगे रहे। जिला शिक्षा कार्यालय प... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 01:10 AM (IST)
        

जयंती पर याद किए गए शहीद भगत सिंह

जागरण संवाददाता,गोपालगंज: देश के लिए अपनी जान न्योछावर करने वाले शहीद भगत सिंह की 107वीं जयंती रविवार को धूमधाम से मनायी गयी। इस दौरान शहीद के चित्र पर माल्यार्पण कर उनको श्रद्धासुमन अर्पित की गयी। रविवार को भगत सिंह की जयंती पर माले कार्यकर्ता साम्प्रदायिकता के खिलाफ विरोध मार्च निकालते हुए थाना चौक स्थित शहीद भगत सिंह की प्रतिमा के पास पहुंचे। इस दौरान कार्यकर्ताओं ने शहीद के प्रतिमा पर माल्यार... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 01:10 AM (IST)
        
(News from Gopalganj, Bihar)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें