Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
December 21,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गोपालगंज

खैनी व्यवसायी हत्याकांड का आरोपी गिरफ्तार

संवाद सूत्र,मांझा (गोपालगंज) : थाना क्षेत्र के डोमाहाता गांव में हुई खैनी व्यवसायी की हत्या के मामले में दूसरे आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर शुक्रवार को जेल भेज दिया। बीते सात दिसंबर की शाम थावे थाना क्षेत्र के मीरअलीपुर गांव निवासी व खैनी व्यवसायी उगम उर्फ अताउल्लाह की हत्या कर शव को डोमाहाता गांव के चौर में फेंक दिया गया था। इस संबंध में मृतक के पिता के बयान पर थाना में प्राथमिकी दर्ज की गयी थी।... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 11:25 AM (IST)
        

जहां न पीने का आंसू और न खाने को जहर है

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : भोजपुरी के शेक्सपीयर भिखारी ठाकुर की जयंती पर शहर के शंभू मेरिज हाल में गुरुवार की रात कवि सम्मेलन कवि सम्मेलन में कवियों ने भोजपुरी माटी की सुगंध बिखेर दिया। कवि सम्मेलन की शुरुआत सरस्वती वंदना से सुभाष यादव प्राचार्य दरोगा राय महाविद्यालय सिवान ने किया। तंग इनायत पुरी ने अपने शेर, यह शहर है, जहां न पीने का आंसू और न खाने को जहर है, सुनाकर खूब तालियां बटोरी। उसके बाद... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 11:25 AM (IST)
        

अपहृत छात्रा बरामद

फुलवरिया (गोपालगंज) : थाना क्षेत्र के कोयलादेवा बाजार से एक माह पूर्व अपहृत की गयी छात्रा को पुलिस ने मीरगंज से बरामद कर लिया है। थानाध्यक्ष अजय कुमार ने बताया कि छात्रा को कोर्ट में बयान दर्ज करने के लिए भेज दिया गया है। और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 11:25 AM (IST)
        

राजस्व वसूली में कोताही बर्दाश्त नहीं

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : जिलाधिकारी कृष्ण मोहन ने शुक्रवार को परिवहन विभाग के कार्यो की विस्तृत समीक्षा करते हुए कहा कि राजस्व वसूली में कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। ऐसे में परिवहन विभाग के अधिकारी संयुक्त रूप से प्रयास कर शत प्रतिशत राजस्व की वसूली प्राप्त करें। समीक्षा बैठक में जिलाधिकारी कृष्ण मोहन कहा कि प्रत्येक माह के लिए कार्य निर्धारित कर राजस्व की वसूली का कार्य किया जाय। इसके लिए... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 11:25 AM (IST)
        

गैराज से हजारों की संपत्ति चोरी

मीरगंज(गोपालगंज) : थाना क्षेत्र के नरइनियां स्थित स्टेट बैंक के गेट पर मौजूद गैराज का गुरुवार की रात ताला तोड़कर चोरों ने हजारों रुपये मूल्य की संपत्ति की चोरी कर ली गयी। घटना को लेकर थाने में अहिरौली गांव के निवासी तथा गैराज के मालिक विंध्याचल शर्मा के बयान पर प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है। और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 11:25 AM (IST)
        

निगरानी एसपी ने की अमीन बहाली मामले की जांच

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : तत्कालीन डीएम के निर्देश पर हुई अमीनों की बहाली व उनके नियोजन को रद किये जाने के मामले की जांच को निगरानी एसपी शुक्रवार को कलेक्ट्रेट पहुंचे। कलेक्ट्रेट में निगरानी एसपी ने अपर समाहर्ता के कार्यालय कक्ष में संचिकाओं को मांग कर उनकी गहन समीक्षा की। इस जांच प्रक्रिया की किसी को खबर तक नहीं लग सकी। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि निगरानी विभाग के एसपी डा. दिलीप कुमार मिश्रा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 11:25 AM (IST)
        

विद्युत विभाग के एसडीओ व लिपिक पर मुकदमा

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : ट्रांसफार्मर लगाने के लिए रिश्वत की मांग करने तथा घटिया ट्रांसफार्मर लगाने का विरोध करने पर गाली-गलौज व मारपीट करने के आरोप में बिजली विभाग के एसडीओ उत्तम कुमार तथा प्रधान सहायक के विरुद्ध शुक्रवार को सीजेएम के न्यायालय में मुकदमा दायर किया गया। मामले की प्रथम सुनवाई के बाद न्यायालय ने मामले की अग्रिम जांच का आदेश दिया। दायर वाद में थावे थाना के गोपलामठ गांव के सुरेन्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 11:25 AM (IST)
        

नमो ने विदेशों में बढ़ाई भारत की इज्जत: भाजपा

जागरण संवाददाता,गोपालगंज: भाजपा ने दावा किया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार ने हर क्षेत्र में देश का मान बढ़ाया है। शुक्रवार को प्रेस को संबोधित करते हुए भाजपा के वरिष्ठ नेता आदित्य नारायण पाण्डेय ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सफल विदेश नीति से विदेशों में भारत की इज्जत बढ़ी है। इसी कारण 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस पर आजादी के बाद पहली बार अमेरिका के राष्ट्रपति अ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 11:24 AM (IST)
        

मारपीट में पांच महिलाओं सहित 13 लोग घायल

संवाद सहयोगी,हथुआ (गोपालगंज) : थाना क्षेत्र में अलग अलग हुई मारपीट में पांच महिला समेत तेरह लोग घायल हो गए। जिसमें हथुआ थाना क्षेत्र बड़ा कोइरौली गांव में जमीन संबंधित विवाद को लेकर हुई मारपीट में भीम सिंह की पुत्री सूर्या कुमारी तथा दूसरे पक्ष के चंद्रकिशोर किशोर सिंह, इंदल सिंह व उनकी पत्‍‌नी शांति देवी जख्मी हो गयी। सौरेजी गांव में हुई मारपीट में अमीरूलाह खान, चैनपुर में मारपीट में रविंद्र राम,... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 11:24 AM (IST)
        

गले में फंदा लगाकर छात्रा ने की आत्महत्या

संवाद सहयोगी,हथुआ (गोपालगंज) : थाना क्षेत्र के रतनचक गांव में गुरुवार की रात एमए की एक छात्रा गले में फंदा लगाकर पंखा से लटक गई। जिससे उसकी मौत हो गई। शुक्रवार की सुबह छात्रा के कमरे में पहुंचे परिजनों ने उसके शव को पंखा से लटका देखकर इसकी सूचना पुलिस को दी। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया। छात्रा के आत्महत्या करने के कारणों को पता नहीं च... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 11:24 AM (IST)
        

स्पो‌र्ट्स मिट में बच्चों ने दिखाया दमखम

संवाद सूत्र,पंचदेवरी (गोपालगंज) : प्रखंड के उच्च विद्यालय पंचदेवरी के प्रांगण में आयोजित बिहार सब जूनियर स्पोर्टस मिट में आयोजित विभिन्न प्रतियोगिता में बच्चों ने अपने दमखम दिखाया। इस प्रतियोगिता में प्रखंड के संकुल संसाधन स्तर से चयनित छात्र-छात्राओं ने भाग लिया। जिसमें सौ मीटर दौड़ में मध्य विद्यालय नटवा के मुन्ना कुमार तथा बालिकाओं में भगवानपुर की रश्मी कुमारी, संगीत में मध्य विद्यालय मोतीपुर क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 11:24 AM (IST)
        

भूमि विवाद में मारपीट चार लोग घायल

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : हथुवा थाना क्षेत्र के बड़ी परोली गांव में भूमि विवाद को लेकर गांव के दो पक्ष आपस में भिड़ गए। इस दौरान हुई मारपीट में एक परिवार के तीन लोग सहित चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। सभी घायलों को इलाज के लिये स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां घायलों की हालत नाजुक देखकर चिकित्सक ने सभी को सदर अस्पताल रेफर कर दिया। बताया जाता है कि बड़ी परोली गांव निवासी इंदल सिंह की झोप... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 11:24 AM (IST)
        

अब ग्राहकों का अपडेट रहेगा पास बुक

संवाद सूत्र,कटेया(गोपालगंज) : भारतीय स्टेट बैंक कटेया में अब ग्राहकों को अपना पास बुक अपडेट कराने के लिए इंतजार नहीं करना पड़ेगा। अब खाता से राशि की निकासी या जमा करने के साथ ही ग्राहक अपने पास बुक को अपडेट करा सकेंगे। ग्राहकों को पास बुक अपडेट कराने में हो रही असुविधा को देखते हुए बैंक ने शुक्रवार को स्वयं नामक स्वचालित मशीन लगा दिया। इस संबंध में बैंक के मुख्य प्रबंधक मनोज कुमार ने बताया कि इस मश... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 11:24 AM (IST)
        

ट्रक ने मासूम को कुचला, चालक की जमकर धुनाई

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : शहर के घोष मोड़ पर शुक्रवार की दोहपर एक ट्रक ने दो वर्षीय मासूम और उसकी मां को कुचल दिया। जिससे मासूम की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी और मां गंभीर रूप से घायल हो गयी। इस हादसे आक्रोशित लोगों ने ट्रक का पीछा कर उसे पकड़ लिया और चालक को कब्जे में लेकर उसको पीटते हुए घोष मोड़ ले आए। जमकर हुई ध़ुनाई में चालक की हालत नाजुक हो गयी। हालांकि इसी बीच सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने लोग... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 11:24 AM (IST)
        

भिखारी ठाकुर की 128 वीं जयंती मनी

जागरण संवाददाता,गोपालगंज : भोजपुरी के शेक्सपीयर भिखारी ठाकुर की 128 वीं जयंती शहर के जोदपुर रोड़ स्थिति एक मेरिज हाल में मनाया गया। जयंती समारोह का उद्घाटन जिलाधिकारी कृष्ण मोहन, पुलिस अधीक्षक अनिल कुमार सिंह व एसडीओ रेयाज अहमद खां ने दीप प्रज्जवलित कर किया। इस मौके पर अपने संबोधन में जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक ने भिखारी ठाकुर के व्यक्तित्व पर विस्तार से प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि हर भाषा की लय ह... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 03:15 AM (IST)
        

आपसी विवाद में युवक को गोली मारी

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : फुलवरिया थाना क्षेत्र के श्रीनगर गांव में आपसी विवाद को लेकर कुछ लोगों ने मुर्गी फार्म पर बुधवार की रात सो रहे फिरोज अंसारी को गोली मारकर घायल कर दिया। घायल व्यक्ति को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस सूत्रों ने बताया कि श्रीनगर गांव के फिरोज अंसारी का विवाद फुलवरिया थाना के मदरवानी गांव के हरेराम यादव के साथ चल रहा था। बुधवार की रात्रि फिरोज अंसारी अ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 01:09 AM (IST)
        

डाकघर में काम करने वाली युवती का अपहरण

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : जिला मुख्यालय स्थित प्रधान डाकघर में काम करने वाली एक युवती का अपहरण कर लिया गया। घटना को लेकर अपहृत लड़की के पिता के बयान पर गुरुवार को प्रधान डाक घर में ही कार्यरत एक कर्मी व उसके परिवार के चार अन्य सदस्यों के विरुद्ध थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई है। दर्ज प्राथमिकी में नगर थाना के अरार मोड़ वार्ड संख्या 27 निवासी प्रभुनाथ मिश्रा ने आरोप लगाया है कि उनकी पुत्री डाकघर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 01:09 AM (IST)
        

दहेज उत्पीड़न के आरोपी सहित दो गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : पुलिस ने दहेज उत्पीड़न के एक मामले में नामजद आरोपी सहित विभिन्न मामलों में दो आरोपियों को गिरफ्तार कर गुरुवार को जेल भेज दिया। पुलिस सूत्रों ने बताया कि दहेज की मांग के लिए कुचायकोट थाना क्षेत्र के बेलबनवां गांव की संगीता देवी को प्रताड़ित किये जाने के मामले में कुचायकोट थाने की पुलिस ने उत्तरप्रदेश के कुशीनगर जिले के तरेया सुजान थाना क्षेत्र के विनोद नगर सिसवां निवासी शं... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 01:09 AM (IST)
        

इंटर की परीक्षा में भाग लेंगे 24,469 परीक्षार्थी

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : आगामी फरवरी महीने में आयोजित होने वाली इंटर की परीक्षा में कुल 24,469 परीक्षार्थी भाग लेंगे। इस बार की परीक्षा में भी कला के मुकाबले विज्ञान के छात्र-छात्राओं की संख्या अधिक होगा। जबकि कामर्स के परीक्षार्थियों की संख्या में इस साल भी गिरावट दर्ज की गयी है। इस साल कामर्स की परीक्षा में गत वर्ष के 796 परीक्षार्थियों के मुकाबले इस साल मात्र 665 परीक्षार्थी भाग लेंगे। आध... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 01:09 AM (IST)
        

मासूम बेटी के साथ अगवा महिला बरामद

संवाद सूत्र,फुलवरिया (गोपालगंज) : थाना क्षेत्र के लकड़ी मोड़ पर पुलिस ने छापामारी कर एक बच्ची के साथ अगवा की गई महिला को बरामद कर लिया। जिसे गुरुवार को पुलिस ने बयान दर्ज कराने के लिए कोर्ट भेज दिया। बताया जाता है कि माधोपुर गांव निवासी राजेश प्रसाद की पत्‍‌नी अपने घर में सात साल की बेटी के साथ थी। इसी बीच उनका दूर कर रिश्तेदार दिनेश प्रसाद मंगलवार को उनके घर आया। रात होने के कारण वह उन्हें के घर मे... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 01:08 AM (IST)
        
(News from Gopalganj, Bihar)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें