गोपालगंज

  • पटना को हराकर कोलकाता ने जीता मैच

            
    Patna won the match by defeating KolkataUpdated on: Thu, 11 Feb 2016 05:43 PM (IST)

    गोपालगंज। हथुआ के गोपेश्वर कालेज के खेल मैदान में चल रही राजपातो देवी एवं उर्मिला पाण्डेय मेमोरियल गोल्ड कप फुटबाल प्रतियोगिता रोमांचक दौर में पहुंच गयी है। इस प्रतियोगिता में गुरुवार को कोलकाता पोर्ट तथा आइजी पुलिस पटना की टीम के बीच मुकाबला हुआ। जिसमें पटना को दो गोल से हराकर कोलकाता की टीम अगले दौरान में पहुंच गयी। गुरुवार को मैच शुरू होते ही कोलकाता पोर्ट तथा आइजी पुलिस पटना की टीम ने आक्रा... और पढ़ें »

  • फाइनल में पहुंची मोतीपुर की टीम

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 05:42 PM (IST)

    गोपालगंज। प्रखंड क्षेत्र के छतु बथुआ के खेल मैदान में आयोजित क्रिकेट प्रतियोगिता का सेमीफाइनल मैच मोतीपुर तथा बड़हरिया टीम के बीच खेला गया। जिसमें बड़हरिया को हराकर मोतीपुर की टीम फाइनल में पहुंच गयी। टास जीत कर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बड़हरिया की टीम ने निर्धारित ओवर में 80 रन बनाये। जवाब में उतरी मोतीपुर की टीम ने नौवें ओवर में ही 81 रन बनाकर मैच जीत लिया। मैन आफ द मैच मनीष ओझा रहे। आयोजन समिति ... और पढ़ें »

  • छापामारी के शराब बरामद, तीन गिरफ्तार

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 05:40 PM (IST)

    गोपालगंज। थाना क्षेत्र के विभिन्न गांवों में पुलिस ने छापामारी कर शराब के साथ तीन अवैध धंधेबाजों को गिरफ्तार कर लिया। बताया जाता है कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि श्रीपुर ओपी स्थित शाहपुर बतरहां में अवैध रूप से शराब का धंधा चल रहा है। इस सूचना के आधार पर पुलिस ने वहां छापामारी कर 70 लीटर शराब के साथ इसी गांव के निवासी सुभाष चौधरी को गिरफ्तार कर लिया। अपनी कार्रवाई में पुलिस ने मजिरवां कला गांव... और पढ़ें »

  • मुख्य पथ के पुल पर सज रही मछली मंडी

            
    The bridge is on the main path attired fish marketUpdated on: Thu, 11 Feb 2016 05:39 PM (IST)

    गोपालगंज। मीरगंज-भोरे मुख्य पथ का मिश्र बतरहां पुल अब सब्जी मंडी में तब्दील हो गया है। इस पुल पर सड़क के दोनों तरफ सुबह से लेकर शाम तब सज रहीं मछली की दुकानों पर लोगों की भीड़ से हमेशा हादसे की आशंका बनी रही है। आमने सामने से गुजर रहे वाहनों का पहिया पुल के किनारे तक पहुंचने से सब्जी दुकानदारों तथा वाहन चालकों के बीच झड़प भी होते रहता है। लेकिन इसके बावजूद पुल को मछली मंडी बना देने के प्रति प्रशासन... और पढ़ें »

  • प्राण प्रतिष्ठा यज्ञ को निकली कलश यात्रा

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 05:38 PM (IST)

    गोपालगंज। मीरगंज थाना क्षेत्र के सेमराव गांव में नवनिर्मित शिव मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा महायज्ञ को लेकर कलश यात्रा निकाली गयी। मंदिर परिसर से निकली यह कलश यात्रा बिगहीं शिव मंदिर परिसर स्थित तालाब पर पहुंची। जहां वैदिक मंत्रोच्चारण के बीच कलश में जल भरा गया। यहां से कलश यात्रा विभिन्न गांवों से होते हुए वापस यज्ञ स्थल पहुंची। जहां दो दिवसीय महायज्ञ की शुरुआत की गयी। इस अवसर पर गुड्डू राय, अमरेंद... और पढ़ें »

  • मांझा में रामलीला देखने को उमड़ी भीड़

            
    Manjha drew crowds to watch RamlilaUpdated on: Thu, 11 Feb 2016 05:37 PM (IST)

    गोपालगंज। सात दिवसीय हनुमान पूजनोत्सव के अवसर पर अयोध्या के रामलीला मंडली के रामलीला को देखने के लिए श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी। इससे पूर्व इस कार्यक्रम का उद्घाटन बुधवार की देर शाम पूर्व विधायक रामप्रवेश राय तथा मुखिया मनोरंजन सिंह ने संयुक्त रूप से फीता काट कर किया। कार्यक्रम की शुरुआत पूर्व विधायक के राम-सीता पूजन से की गयी। आयोजन समिति के सदस्यों ने बताया कि दिन में पूजनोत्सव के बाद शाम को राम... और पढ़ें »

  • पुण्यतिथि पर याद किए गए पंडित दीनदयाल

            
    Remember, the death anniversary of Pandit Deen DayalUpdated on: Thu, 11 Feb 2016 05:35 PM (IST)

    गोपालगंज। भाजपा कार्यकर्ताओं ने एकात्म मानववाद और जनसंघ के संस्थापक पंडित दीनदयाल उपाध्याय की पुण्यतिथि पर उन्हें अपनी श्रद्धासुमन अर्पित करते हुए उनके बताये रास्ते पर चलने का संकल्प लिया। गुरुवार को शहर में स्थित भाजपा जिला कार्यालय में पुण्यतिथि पर आयोजित कार्यक्रम की शुरुआत पंडित दीनदयाल के चित्र पर माल्यार्पण कर की गयी। इस मौके पर अपने संबोधन में भाजपा जिलाध्यक्ष ब्रहमानंद राय ने पंडित दीनदयाल... और पढ़ें »

  • भूमि विवाद में महिला को पीटा

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 05:34 PM (IST)

    गोपालगंज। थाना क्षेत्र के चमनपुरा गांव में भूमि विवाद को लेकर कुछ लोगों ने एक महिला को लाठी-डंडे से मारपीट कर गंभीर रूप से घायल कर दिया। घायल को इलाज के लिए स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है, लेकिन उनकी हालत नाजुक देखकर चिकित्सकों ने उन्हें सदर अस्पताल रेफर कर दिया। बताया जाता है कि चमनपुरा गांव निवासी माया देवी का अपने ही गांव के कुछ लोगों से जमीन संबंधित विवाद चल रहा है। इस विवाद को लेकर ग... और पढ़ें »

  • केशव पुस्तकालय का होगा जीर्णोद्धार

            
    Keshav library to be renovatedUpdated on: Thu, 11 Feb 2016 05:32 PM (IST)

    गोपालगंज। प्रखंड मुख्यालय के नई बाजार में स्थित ऐतिहासिक केशव पुस्तकालय का अब नये सिरे से जीर्णोद्धार किया जाएगा। गुरुवार को इस पुस्तकालय का निरीक्षण करने पहुंचे एसडीओ मृत्युंजय कुमार ने कहा कि इस पुस्तकालय के जीर्णोद्धार के लिए प्रशासनिक पहल शुरु कर दी गयी है। इस दौरान एसडीओ ने पुस्तकालय को लेकर सीओ राजेश कुमार को कई निर्देश दिए। बतातें चले कि मांझा स्थित केशव पुस्तकालय की स्थापना 1947 में की ... और पढ़ें »

  • परीक्षा देने वालों पर रहेगी कैमरे की नजर

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 05:31 PM (IST)

    गोपालगंज। आगामी 24 फरवरी से प्रारंभ होने वाली इंटर की परीक्षा के दौरान तमाम परीक्षार्थियों पर कैमरे की नजर रहेगी। कुल 34350 परीक्षार्थियों के लिए कुल 16 परीक्षा केन्द्र बनाए जाएंगे। हरेक परीक्षा केन्द्र पर कैमरा लगाने के निर्देश जारी किये गये हैं। साथ ही सभी केन्द्राधीक्षकों को शांतिपूर्ण व कदाचार मुक्त परीक्षा संपन्न कराने के लिए निर्देश जारी किये गये हैं। जिला शिक्षा कार्यालय के सूत्रों ने बत... और पढ़ें »

  • मुखिया के घर के समीप नहीं बनेंगे मतदान केन्द्र

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 05:29 PM (IST)

    गोपालगंज। आगामी पंचायत चुनाव के दौरान कोई भी बूथ वर्तमान मुखिया के घर के समीप नहीं बनेंगे। बूथ स्थापना को लेकर राज्य निर्वाचन आयोग ने कई बिन्दुओं पर दिशानिर्देश जारी किया है। बूथ निर्माण के बाद उसकी अंतिम स्वीकृति राज्य निर्वाचन आयोग से लेना अनिवार्य होगा। जिला पंचायत कार्यालय के सूत्रों ने बताया कि पंचायत चुनाव के दौरान कोई भी मतदान केन्द्र पुलिस थाना, अस्पताल, मंदिरों या धार्मिक महत्व के स्थान... और पढ़ें »

  • छेड़खानी का विरोध करने पर पति को चाकू घोंपा

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 05:28 PM (IST)

    गोपालगंज। कुचायकोट प्रखंड के विशंभरपुर थाना क्षेत्र के विनोद मटिहानी गांव में बुधवार की रात एक घर में घुस कर कुछ लोग एक महिला के साथ छेड़खानी करने लगे। इस बीच उसका विरोध करने पर महिला को लाठी से मारपीट कर उनके पति को चाकू घोंप कर घर में घुसे लोग फरार हो गए। घायल को इलाज के लिए स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया। लेकिन उनकी हालत गंभीर देख चिकित्सक ने उन्हें सदर अस्पताल रेफर कर दिया। घायल का बयान ... और पढ़ें »

  • शराब पीकर हुड़दंग मचाने वालों पर होगी प्राथमिकी

            
    Those drunken hoopla will make a FIRUpdated on: Thu, 11 Feb 2016 05:27 PM (IST)

    गोपालगंज। सरस्वती पूजा के दौरान अश्लील गीत बजाने वालों की इस बार खैर नहीं रहेगी। डीजे पर अश्लील गीत बजाने वालों पर प्रशासन कार्रवाई करेगा। इसके साथ ही मूर्ति विसर्जन के दौरान शराब पीकर हुड़दंग करने वालों पर प्राथमिकी दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी। गुरुवार को मांझा, हथुआ तथा उचकागांव में हुई शांति समिति की बैठक में पूजा समितियों को यह जानकारी दी गयी। गुरुवार को मांझा प्रखंड कार्यालय परिसर में एसडीपीओ मन... और पढ़ें »

  • अनुदानित दर में मिले पंपसेट से लेकर रोटावेटर

            
    At subsidized rates ranging from pump-sets RotavatorUpdated on: Thu, 11 Feb 2016 05:25 PM (IST)

    गोपालगंज। शहर के संयुक्त कृषि भवन परिसर में आयोजित दो दिवसीय कृषि यांत्रिकीकरण सह उपादान मेले का गुरुवार को समापन हो गया। मेले में दूसरे दिन भी किसानों की भीड़ उमड़ी रही। किसानों ने कृषि यंत्रों की जमकर खरीदारी किया। इस मेले में ट्रैक्टर से लेकर पंपसेट व रोटावेटर तक अनुदानित दर पर उपलब्ध रहे। किसानों को अनुदानित दर पर कृषि यंत्र के साथ तमाम उपकरण उपलब्ध कराये गए। मेले के दूसरे दिन सुबह से ही किसान... और पढ़ें »

  • कलश यात्रा के साथ रुद्र महायज्ञ प्रारंभ

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 07:45 PM (IST)

    बरौली,गोपालगंज। प्रखंड क्षेत्र के माधोपुर मठ में बुधवार को कलश यात्रा के साथ 11 दिवसीय रुद्र महायज्ञ प्रारंभ हो गया। इसके पूर्व इस यज्ञ को लेकर सैकड़ों कन्याएं कलश लेकर इमिलिया स्थित तालाब पहुंची। यहां से कलश में जल भर कर यात्रा वापस मठ में पहुंची। जहां मंत्रोच्चारण के साथ महायज्ञ शुरू हो गया। बैंक परिसर से बाइक चोरी गोपालगंज : मीरगंज थाना क्षेत्र के नरइनिया स्थित स्टेट बैंक की शाखा परिसर में ख... और पढ़ें »

  • आपसी विवाद में दो बहनों को पीटा

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 07:43 PM (IST)

    गोपालगंज। मीरगंज थाना क्षेत्र के नरइनियां गांव में जबरन पेड़ तोड़ने का विरोध करने पर कुछ लोगों ने सगी बहनों को मारपीट कर घायल कर दिया। घटना को लेकर थाने में चार लोगों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है। जानकारी के अनुसार कुछ लोग प्रियंका कुमारी की खेत में लगे पेड़ को जबरन तोड़ रहे थे। इस बात की जानकारी होने पर प्रियंका अपनी छोटी बहन काजल कुमारी के साथ मौके पर पहुंची तथा उन लोगों को पेड़ तोड़ने से म... और पढ़ें »

  • बाइक के लिए बहू को घर से निकाला

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 07:42 PM (IST)

    गोपालगंज। दहेज में बाइक की मांग पूरी नहीं होने पर रोजी खातून को उसके पति व ससुराल के अन्य लोगों ने मारपीट कर घर से निकाल दिया। घटना को लेकर थाने में पीडि़त महिला ने प्राथमिकी दर्ज कराया है। जिसमें उन्होंने अपने पति सहित सात लोगों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है। जानकारी के अनुसार नगर थाना क्षेत्र के सरेया वार्ड संख्या 12 के इजहारुद्दीन की पुत्री रोजी खातून की शादी विश्वंभरपुर थाना क्षेत... और पढ़ें »

  • किसानों ने की कृषि यंत्र की खरीदारी

            
    agriculture fairUpdated on: Wed, 10 Feb 2016 07:16 PM (IST)

    गोपालगंज। बुधवार को नगर के संयुक्त कृषि भवन परिसर में कृषि मेले का आयोजन किया गया। मेले में पहुंचे किसानों ने कृषि यंत्रों को खरीदने में रूचि दिखायी। दो दिनों के इस कृषि मेले में आनलाइन आवेदन स्वीकृति के बाद किसानों को अनुदानित दर पर कृषि यंत्र उपलब्ध कराया गया। संयुक्त कृषि भवन परिसर में आयोजित मेले में जिला कृषि पदाधिकारी डा. वेद नारायण सिंह ने बताया कि मेले में किसानों की जरुरत की प्रत्येक... और पढ़ें »

  • पंडितपुर में फल फूल रहा अवैध शराब का धंधा

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 06:57 PM (IST)

    सिधवलिया,गोपालगंज। थाना क्षेत्र के पंडितपुर गांव में अवैध रूप से चल रही आधा दर्जन शराब की दुकानें ग्रामीणों के लिए परेशानी का कारण बन गयी हैं। इस गांव में अवैध रूप से फल फूल रहे शराब के धंधे से ग्रामीणों में रोष व्याप्त होने लगा है। थाना क्षेत्र के पश्चिमी में अंतिम सीमा पर स्थित पंडितपुर गांव की आबादी लगभग चार हजार है। जिसमें पिछड़े तथा अति पिछड़े वर्ग के लोगों की संख्या अधिक है। इस गांव में एक मंद... और पढ़ें »

  • राज्यपाल भवन के समक्ष धरना देंगे पेंशनर्स

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 06:43 PM (IST)

    गोपालगंज। अपनी विभिन्न मांगों को लेकर आगामी 29 फरवरी को पेंशनर्स एसोसिएशन बिहार पटना में राज्यपाल भवन के समझ धरना देगा। धरना को सफल बनाने के लिए बुधवार को पेंशनर्स शिवनारायण बारी की अध्यक्षता में पेंशनर्स की बैठक हुई। जिसमें मांगों को लेकर विस्तार से चर्चा की गयी। मांगों में केंद्रीय कर्मियों की तरह पांच सौ रुपया चिकित्सा भत्ता देना, महंगाई भत्ता का पचास प्रतिशत पेंशन में शामिल करना, सातवां वेतन... और पढ़ें »

(News from Gopalganj, Bihar)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें