Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 30,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गोपालगंज

रंगदारी के लिए ठेकेदार को हाकी स्टीक से पीटा

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : थावे थाना क्षेत्र के लछवार पंचायत में सड़क निर्माण कार्य में लगे एक ठेकेदार को रंगदारी नही देने के विवाद में शनिवार को कुछ लोगों ने हाकी स्टीक से मारपीट कर गंभीर रूप से घायल कर दिया। ठेकेदार पर हमले के दौरान उनके पास मौजूद दस हजार रुपया नकदी छीन लिया गया। घायल ठेकेदार को इलाज के लिये सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जानकारी के अनुसार लोहरपट्टी गांव निवासी शाहिद हुसै... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 10:09 AM (IST)
        

अब दियारा के गांवों को बचाएगा प्रोटेक्शन बांध

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : हर साल गंडक नदी के कटाव से अब शायद दियारा इलाके के लोगों को मुक्ति मिलेगी। अहिरौली दान से प्रशासनिक स्तर पर प्रोटेक्शन बांध बनाने की कवायद शुरु की गयी है। इस बांध का निर्माण हो जाने के तीन दर्जन से भी अधिक गांवों को हर साल आने वाली बाढ़ से मुक्ति मिलेगी। सूत्रों की मानें तो अभी प्रोटेक्शन बांध बनाने की योजना शुरुआती दौर में है। दियारा संघर्ष समिति के लोगों के लंबे आंद... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 10:09 AM (IST)
        

श्रद्धा से पूजे गए भगवान चित्रगुप्त

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : दीपोत्सव के बाद शनिवार को पूरे जिले में लेखनी के देवता भगवान चित्रगुप्त की पूजा परंपरागत ढंग से की गयी। जिला मुख्यालय स्थित भगवान चित्रगुप्त मंदिर में सुबह से ही श्रद्धालुओं का तांता लगा रहा। श्रद्धालुओं ने लेखनी के देवता की पूजा-अर्चना कर सुखद भविष्य की कामना की। मंदिर परिसर में आयोजित हवन में सैकड़ों की संख्या में श्रद्धालु शामिल हुए। चित्रांश समाज के तत्वाधान में इस म... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 10:09 AM (IST)
        

बिहार में गुंडागर्दी चरम पर : नंदकिशोर यादव

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : बिहार में जब से भाजपा सरकार से अलग हुयी है। तभी से बिहार में गुंडागर्दी चरम पर है और अपराध की घटनाएं बढ़ी हैं। बिहार में हत्या, लूट, अपहरण की घटनाओं में काभी इजाफा हुआ है। उक्त बाते बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष नंदकिशोर यादव ने प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए कही उन्होंने कहा की जदयू अपने रास्ते से भटक गयी है। बिहार की जनता पूर्व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को इस लि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 10:09 AM (IST)
        

छठ पुजा में रहेंगे सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : महापर्व छठ व मोहर्रम को लेकर शनिवार को नगर थाना में एएसपी अनिल कुमार की अध्यक्षता में एक बैठक का आयोजन आयोजित की गयी। बैठक में पूजा व मोहर्रम के दौरान पर्याप्त सुरक्षा का प्रबंध करने का निर्णय लिया गया। बैठक में छठ पूजा के दौरान घाट व इसके आसपास के इलाकों में पटाखे छोड़े जाने पर रोक लगाने का निर्णय लिया गया। बैठक के बाद नगर इंस्पेक्टर जय प्रकाश पंडित ने बताया की छठ पु... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 07:00 PM (IST)
        

डीएम ने लिया स्वच्छता अभियान का जायजा

संवाद सूत्र, थावे (गोपालगंज) : स्वच्छ भारत, स्वस्थ्य भारत अभियान के तहत थावे प्रखंड के मठ गौतम गांव में पहुंचे जिलाधिकारी कृष्ण मोहन ने गांव में चलाए जा रहे स्वच्छता अभियान का जायजा लिया। जिलाधिकारी ने महिलाओं द्वारा गांव को स्वच्छ बनाने के निर्णय की सराहना करते हुए कहा कि आगे भी गांव को स्वच्छ बनाए रखने के लिए हरेक व्यक्ति को पूर्ण सहयोग देना होगा। जिलाधिकारी ने गांव में पहुंचने के बाद महिलाओं ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 06:59 PM (IST)
        

ट्रेन की चपेट में आने से सेवानिवृत्त सैनिक की मौत

संवाद सूत्र, फुलवरिया (गोपालगंज) : गोरखपुर में ट्रेन की चपेट में आ जाने से एक सेवानिवृत्त सैनिक की मौत हो गयी। घटना की सूचना घर पर मिलने के बाद कोहराम मच गया। जानकारी के अनुसार थाना क्षेत्र के दिवान परसा गांव के निवासी तथा सेना के रिटायर्ड जवान अशोक मिश्र हाल ही में सेना से सेवानिवृत्त हुए थे। सेवानिवृत्ति के बाद उन्होंने रेलवे में नौकरी की अर्जी दी थी। रेलवे में उनका चयन होने के बाद वे ट्रेनिंग क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 09:50 AM (IST)
        

छठ को ले सजने लगे बाजार

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : तीन दिनों तक चलने वाले महापर्व छठ को लेकर घाटों की सफाई का काम शुरू हो गया है। शहरी इलाके के तमाम घाटों की सफाई नगर परिषद की देखरेख में चल रही है। दीपों का पर्व संपन्न होने के साथ ही शहर में अब छठ के दौरान प्रयोग की जाने वाले पूजन सामग्रियों की दुकानें सजने लगी हैं। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि छठ को लेकर एक सप्ताह पूर्व ही जिलाधिकारी ने घाटों की सफाई काम शुरू करने क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 09:50 AM (IST)
        

रोशन हुए गांव व शहर, जमकर छूटे पटाखे

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : दीपों का महापर्व दीपावली गुरुवार को पूरे जिले में श्रद्धा व उल्लास पूर्वक मनायी गयी। उत्सव और उमंग के बीच गांव व शहर सतरंगी रोशनी में जगमग हो उठे। पूजन-अर्चना के बाद लोगों ने घरों को दीप से रोशन किया तथा कई घरों में रंगोली भी बनायी गयी। दीपों के महापर्व पर लोगों ने एक-दूसरे को बधाइयां दी। बच्चे फुलझड़ियां व पटाखे छोड़ने में मशगूल रहे। चारों ओर उत्सव व उमंग का माहौल दिखा। ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 09:50 AM (IST)
        

आपसी विवाद को लेकर मारपीट, चार लोग घायल

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : भोरे थाना क्षेत्र के गोपालपुर गांव में शराब पीकर गाली देने का विरोध करने पर कुछ लोगों ने एक महिला व उसके दो पुत्रों को लाठी से पीटकर गंभीर रूप से घायल कर दिया। सभी घायलों को इलाज के लिये रेफरल अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां दो घायलों की हालत नाजुक देख कर चिकित्सकों ने उसे सदर अस्पताल रेफर कर दिया। बताया जाता है कि गोपालपुर गांव में गुरुवार को टुनटुन गद्दी के दरवाज... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 09:50 AM (IST)
        

चार लोगों को घायल कर जेवर छीने

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : जादोपुर थाना क्षेत्र के नवादा बरईपट्टी गांव में शुक्रवार को गाली गलौज का विरोध करने पर कुछ लोगों ने एक ही परिवार के चार लोगों पर फरसा से हमला कर गंभीर रूप से घायल कर दिया। हमला करने वालों ने घटना में घायल महिला के पास मौजूद सोने के जेवरों को भी छीन लिया। घायलों को इलाज के लिये सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बताया जाता है कि नवादा बरईपट्टी गांव में पूर्व से चल रह... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 09:50 AM (IST)
        

अब दस को होगा पांचवें चरण का चुनाव

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : अब पांचवें चरण का पैक्स चुनाव दस नवम्बर को कराया जाएगा। राज्य निर्वाचन प्राधिकार के निर्देश पर पांचवें चरण के मतदान व मतगणना कार्यक्रम में फेरबदल किया गया है। जिला पंचायती राज पदाधिकारी शाहजहां ने इस बात की जानकारी देते हुए बताया कि मतदान के बाद मतों की गणना 11 नवम्बर को होगी। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि जिले के चार प्रखंड पंचदेवरी, फुलवरिया, हथुआ व उचकागांव में पां... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 09:50 AM (IST)
        

पंडाल स्थापित कर हुई मां लक्ष्मी की पूजा

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : दीपावली को लेकर शहर के कई स्थानों पर पूजा पंडाल स्थापित कर मां लक्ष्मी की आराधना की गई। पूरी रात पूजा पंडालों में भक्ति गीत बजते रहे और माहौल पूरी तरह से भक्तिमय बना रहा। गुरुवार को दीपों के त्योहार के मौके पर शहर के हजियापुर तथा मानिकपुर में भक्तों ने भव्य पूजा पंडाल स्थापित किया। इन पूजा पंडालों को देखने के लिए गुरुवार को देर रात तक भक्तों का तांता लगा रहा। इन पूजा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 09:50 AM (IST)
        

आग लगने से छह घर जले, लाखों की संपत्ति राख

जागरण न्यूज नेटवर्क, गोपालगंज : दीपावली की रात पटाखे से आग लगने की विभिन्न घटनाओं में छह घर जल गये। इस घटना में लाखों की संपत्ति जलकर राख हो गयी। मांझा थाना क्षेत्र के बहोरा टोला गांव में गुरुवार की रात्रि पटाखे से उठी चिंगारी एक झोंपड़ी पर जा गिरी। इस घटना में बहोरा टोला गांव के चन्द्रीका यादव तथा विजय यादव के घर जलकर राख हो गये। दोनों घरों से हजारों की संपत्ति जलने की सूचना है। बैकुंठपुर प्रखंड... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 09:50 AM (IST)
        

सो रहे व्यक्ति पर तेजाब फेंका

बरौली (गोपालगंज) : थाना क्षेत्र के बतरदेह गांव में रात्रि समय अपने घर के आगे सो रहे पारस चौरसिया के चेहरे पर तेजाब फेंककर उन्हें गंभीर रूप से जख्मी कर दिया गया। घटना उस समय हुई जब वे रात्रि में सो रहे थे। घायल अवस्था में उन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया। घटना को लेकर थाने में अज्ञात लोगों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की गयी है। और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 09:50 AM (IST)
        

बीडीओ करेंगे छठ घाट का भौतिक सत्यापन

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : छठ पूजा के दौरान घाट पर पूरी चौकसी रहेगी। जिलाधिकारी कृष्ण मोहन ने सभी बीडीओ व अंचल पदाधिकारियों को घाट का खुद अपने स्तर पर भौतिक सत्यापन करने का निर्देश दिया है। साथ ही इन पदाधिकारियों को घाट पर पर्याप्त व्यवस्था उपलब्ध कराने के साथ ही भीड़ वाले घाट पर एंबुलेंस तैनात करने एवं नदी व बड़े तालाब के किनारे स्थित घाट पर गोताखोर की तैनाती करने का निर्देश दिया है। मुख्यमंत्र... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 09:50 AM (IST)
        

गोव‌र्द्धन पूजा आज, तैयारियों में जुटी महिलाएं

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : प्रकाश का पर्व गुरुवार को संपन्न होने के बाद गोव‌र्द्धन पूजा की तैयारियां शूरू हो गई है। शनिवार को आयोजित होने वाली इस पूजा के लिए महिलाएं एक दिन पूर्व से ही लग गई हैं। शुक्रवार को अपने घरों के आगे महिलाओं ने गोबर से गोव‌र्द्धन देव की प्रतिमा बनाया। इसे कूटने के साथ ही शनिवार को भी भाई-बहनों के पवित्र रिश्ते का यह पर्व भी संपन्न हो जाएगा। प्राचीन काल से चल रही परम्पर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 09:50 AM (IST)
        

दहेज के लिए नवविवाहिता की हत्या

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : दहेज में एक लाख रुपये की मांग पूरी नहीं होने पर शादी के सात माह बाद मांझा थाना के मधुसरेया गांव में विवाहित रेणु देवी की उसके ससुराल के लोगों ने पीटकर हत्या कर दी तथा शव को जला दिया। इस घटना को लेकर मृत महिला के पिता के बयान पर शुक्रवार को थाने में चार लोगों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की गई है। जानकारी के अनुसार गोपालपुर थाना क्षेत्र के बनकटा गांव के साधु साह की पुत्री... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 09:50 AM (IST)
        

बरौली सीडीपीओ पर धोखाधड़ी की प्राथमिकी

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : आंगनबाड़ी सेविका के पद पर बहाली के नाम पर रिश्वत मांगने तथा पैसा देने से इंकार करने पर मेघा सूची में फेरबदल कर दूसरे व्यक्ति को सीडीपीओ के पद पर बहाल करने के आरोप में बरौली सीडीपीओ मंजू कुमारी के विरुद्ध थाने में प्राथमिकी दर्ज की गयी है। दर्ज प्राथमिकी में बरौली थाना के पिपरहियां गांव के जीवीत शर्मा ने आरोप लगाया है कि उनकी बहू आरती कुमारी तथा रिंकू शर्मा ने आंगनबाड़ी के... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 09:48 AM (IST)
        

एमडीएम के लिए छात्रों ने किया हंगामा

संवाद सूत्र, थावे(गोपालगंज) : प्रखंड के नवसृजित प्राथमिक विद्यालय श्रीरामपुर में शुक्रवार को एमडीएम नहीं बनने पर ग्रामीणों व छात्रों ने विद्यालय में जमकर हंगामा किया। ग्रामीणों का आरोप था कि प्रधानाध्यापक द्वारा कभी भी विद्यालय में एमडीएम नहीं बनवाया जाता है। शुक्रवार को हंगामा कर रहे ग्रामीणों ने हेडमास्टर पर कई संगीन आरोप लगाया। ग्रामीणों का कहना था कि विद्यालय में माह में मात्र दो से तीन बार ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 09:48 AM (IST)
        
(News from Gopalganj, Bihar)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें