Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 20,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गोपालगंज

आउटर पर 45 मिनट खड़ी रही टाटा-छपरा एक्सप्रेस, गेट जाम

जासं, छपरा : पूर्वोत्तर रेलवे के छपरा जंक्शन व छपरा कचहरी स्टेशन के बीच आउटर सिग्नल पर शनिवार को अप टाटा- छपरा एक्सप्रेस करीब 45 मिनट तक खड़ी रही। जिसके वजह से सारण एकेडमी के समीप स्थित रेलवे ढाला पर जाम लग गया। जाम के कारण आने-जाने वाले लोग काफी परेशान रहे। बताया जाता है कि छपरा जंक्शन से सिग्नल नहीं मिलने के कारण 18181 अप टाटा-छपरा एक्सप्रेस को पूर्वी आउटर सिग्नल पर रोक दिया गया। उसके बाद वह ट्र... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 06:52 PM (IST)
        

24 परीक्षार्थी पर एक वीक्षक होंगे तैनात

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : रविवार को जिला मुख्यालय स्थित छह परीक्षा केन्द्रों पर सिपाही भर्ती परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। प्रशासनिक तौर पर परीक्षा की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है। दो पाली में होने वाली इस परीक्षा को कदाचार मुक्त माहौल में संपन्न कराने के लिए केन्द्राधीक्षकों को निर्देश दिया गया है। परीक्षा के दौरान प्रत्येक 24 परीक्षार्थी पर एक वीक्षक की तैनाती होगी। इस परीक्षा में 10,336 परीक... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 06:52 PM (IST)
        

थावे की छात्राओं ने चलाया सफाई अभियान

संवाद सूत्र,थावे (गोपालगंज): प्रखंड के उत्क्रमित मध्य विद्यालय फुलुगनी में स्वच्छता अभियान चलाया गया। स्वच्छता अभियान की शुरुआत शनिवार की सुबह बच्चों ने प्रभात फेरी निकाली गयी। प्रभात फेरी फुलुगनी से लोहारपट्टी, नूराहाता, फुलुगनी पश्चिम टोलो होते हुए विद्यालय वापस पहुंची। इसके बाद विद्यालय में झाडू लगाकर छात्रों ने साफ सफाई किया। इस दौरान छात्र छात्राओं ने स्वच्छता का संकल्प भी लिया। मौके पर प्रधा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 06:52 PM (IST)
        

दहेज उत्पीड़न का आरोपी गिरफ्तार

थावे (गोपालगंज) : थाना क्षेत्र के रिखई टोला गांव में पुलिस ने छापामारी कर दहेज उत्पीड़न मामले में एक युवक को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार युवक थाना क्षेत्र के रिखई टोला निवासी अफजल आलम बताया जाता है। पुलिस ने गिरफ्तार आरोपी को जेल भेज दिया है। और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 06:52 PM (IST)
        

कैंप लगाकर हुआ बीस मामलों का निपटारा

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : कलेक्ट्रेट कैंपस में स्थित महिला हेल्प लाइन कोषांग में शनिवार को कैंप लगाकर एक साथ बीस मामलों का आपसी सुलह व समझौते के आधार पर निष्पादन किया गया। कैंप को लेकर पक्षकारों ने काफी उत्साह दिखाया। शनिवार को आयोजित कैंप में महिला हेल्प लाइन की परियोजना निदेशक नाजिया मुमताज ने बताया कि हेल्प लाइन में दूसरी बार कैंप का आयोजन किया गया है। जिसमें सरूपाई गांव निवासी दुलारी देवी... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 06:52 PM (IST)
        

एनएच पर वाहन की चपेट में आने से ग्रामीण की मौत

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : बरौली थाना क्षेत्र के देवापुर गांव के समीप एनएच 28 पर शुक्रवार की देर शाम वाहन की चपेट में आने एक ग्रामीण की मौत हो गई। इस हादसे की सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया। बताया जाता है कि देवापुर गांव निवासी टुन्ना सिंह उर्फ रंजन सिंह शुक्रवार की देर शाम अपने घर से बाजार सामान खरीदने जा रहे थे। इसी दौरान हाईवे पर त... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 06:52 PM (IST)
        

शराब में नशीला पदार्थ मिलाकर जबरन पिलाया

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : जादोपुर थाना क्षेत्र के जादोपुर बाजार में शुक्रवार की रात एक युवक को कुछ लोगों ने शराब में नशीला पदार्थ मिलाकर पिला दिया। जिसके बाद युवक की हालत काफी नाजुक हो गई। बेहोशी की हालत में इलाज के लिये उसे सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बताया जाता है कि नवादा गम्हरीया गांव निवासी धर्मेन्द्र यादव शुक्रवार की देर शाम जादोपुर बाजार गया था। इसी दौरान कुछ लोगों ने शराब में नश... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 06:52 PM (IST)
        

भाला से हमला कर चार को किया घायल

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : जादोपुर थाना क्षेत्र बाबू विशुनपुर गांव में शनिवार को आपसी विवाद को लेकर दो पक्षों में जमकर मारपीट हो गई। इस दौरान एक ही परिवार के चार लोगों पर भला से हमला कर गंभीर रूप से घायल कर दिया। घायल अवस्था में सभी को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बताया जाता है कि बाबू विशुनपुर गांव में आपसी विवाद को लेकर दो पक्षों में जमकर मारपीट हुआ। मारपीट के दौरान एक ही परि... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 06:52 PM (IST)
        

बरौली में लगा भाजपा का चौपाल

संवाद सूत्र,बरौली(गोपालगंज): भाजपा ने शनिवार को बरौली प्रखंड के विभिन्न गांवों में चौपाल लगाकर ग्रामीणों के साथ स्वच्छ भारत बनाने के लिए विचार विमर्श किया। इस दौरान स्वच्छता के महत्व के बारे में बताते हुए ग्रामीणों से अपने गांव और गलियों को आपसी सहयोग से साफ सुथरा करने की अपील की गई। चौपाल में ग्रामीणों की समस्याओं की सूची भी बनाई गई। यह सूची सरकार को सौंप कर इन समस्याओं को दूर करने के लिए भाजपा द... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 06:52 PM (IST)
        

शादी की नीयत से किशोरी का अपहरण

संवाद सूत्र,कटेया (गोपालगंज) : थाना क्षेत्र के खालगांव निवासी एक किशोरी का गुरुवार की देर शाम शादी की नीयत से अपहरण कर लिया गया। इस घटना को लेकर किशोरी के पिता ने अपने ही गांव के भोला अंसारी सहित तीन लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायी है। पुलिस मामले की जांच पड़ताल कर रही है। बताया जाता है कि खालगांव की पंद्रह वर्षीय किशोरी गुरुवार की देर शाम अपने घर से निकली थी। उसी दौरान किशोर के गांव के ही तीन... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 01:03 AM (IST)
        

विदेशी चिकित्सकों ने डीएम से मांगा सहयोग

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : कटेया प्रखंड के अमेया में स्थित अस्पताल ने जिले में संचालित टीकाकरण अभियान के लिए जिलाधिकारी से सहयोग मांगा है। शुक्रवार को विदेशी चिकित्सकों ने जिलाधिकारी से मिलकर यह सहयोग मांगा। डाक्टरों से बातचीत के बाद डीएम ने उन्हें भरपूर प्रशासनिक सहयोग का आश्वासन दिया गया। शुक्रवार को कटेया के अमेया स्थित अस्पताल में अमेरिका से आये डाक्टर बेंडन एकोलयन तथा डा. रमेश मूर्ति जिलाध... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 01:03 AM (IST)
        

बिजली के लिए एनएच 85 जाम

संवाद सूत्र,मीरगंज (गोपालगंज) : महीनों से अंधेरे में रह रहे मीरगंज के उजरा नारायणपुर गांव के ग्रामीणों का धैर्य आखिरकार जवाब दे गया। शुक्रवार को आक्रोशित ग्रामीणों ने एनएच 85 को जाम कर दिया। इस दौरान विद्युत विभाग के खिलाफ नारेबाजी होती रही। घंटों गोपालगंज सिवान पथ जाम कर देने से वाहनों की कतारें लग गई। हालांकि बाद में पुलिस के साथ पहुंचे विद्युत विभाग के जेई ने नया ट्रांसफार्मर लगाने का आश्वासन द... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 01:02 AM (IST)
        

अनुसूचित जाति के लोगों को मिलेगा मुआवजा

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : अनुसूचित जाति व जनजाति के लोगों को जल्द ही मुआवजे की राशि मिलेगी। शुक्रवार को अनुसूचित जाति जनजाति अत्याचार निवारण समिति की बैठक में 12 आवेदकों को तत्काल चेक के माध्यम से राशि उपलब्ध कराने का निर्देश दिया गया। शुक्रवार को जिलाधिकारी कृष्ण मोहन की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में एसपी द्वारा स्वीकृत किये गये 12 आवेदनों पर विस्तृत समीक्षा की गयी। समीक्षा के बाद सभी 12 आवे... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 01:02 AM (IST)
        

परीक्षा संचालन का दिया गया प्रशिक्षण

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : जिले के छह केंद्रों पर रविवार को होने वाली सिपाही भर्ती परीक्षा को लेकर शुक्रवार को शहर के एसएस ग‌र्ल्स विद्यालय के सभा भवन में केंद्राधीक्षकों और वीक्षकों को प्रशिक्षण दिया गया। प्रशिक्षण में जिला शिक्षा पदाधिकारी सुरेश प्रसाद तथा डीएसपी नरेश चन्द्र मिश्रा ने केंद्राधीक्षकों को परीक्षा के संचालन के बारे में विस्तार से बताया। इस दौरान अनुदेश पुस्तिका में अंकित महत्वपूर्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 01:02 AM (IST)
        

सिलेंडर में आग लगने से थावे बाजार में अफरा तफरी

संवाद सूत्र,थावे (गोपालगंज) : थावे बाजार में ओवर ब्रिज निर्माण कंपनी के गैस सिलेंडर में वेल्डिंग के दौरान शुक्रवार को अचानक आग लग जाने से बाजार में अफरा तफरी मच गई। व्यवसायी अपनी दुकान का शटर गिरा कर भागने लगे। कंपनी के कर्मचारी भी जान बचा कर भाग निकले। हालांकि बाद में गैस खत्म हो जाने के बाद आग बुझ गई। जिससे लोगों ने राहत की सांस ली। बताया जाता है कि इरकान कंपनी थावे बाजार में ओवर ब्रिज का निर्मा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 01:02 AM (IST)
        

थानाध्यक्षों और बीडीओ को सौंपी गई जिम्मेदारी

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : पैक्स चुनाव को लेकर आज मतदान कर्मी बूथ के लिए रवाना हो जाएंगे। पैक्स निर्वाचन में प्रशासनिक स्तर पर कड़ी चौकसी रखी जाएगी। संबंधित प्रखंड के बीडीओ तथा थानाध्यक्ष को शांति व्यवस्था कायम रखने के लिए कड़े निर्देश दिये गये हैं। इन्हें दस बिन्दुओं पर विशेष तौर पर चौकसी रखनी होगी। ताकि इलाके में मतदान के दिन शांति कायम रहे। जिलाधिकारी कृष्ण मोहन तथा एसपी अनिल कुमार सिंह ने प्र... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 01:02 AM (IST)
        

तीन सुपर और 14 जोन में बांटे गये तीन प्रखंड

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : पहले चरण के पैक्स चुनाव के लिए तीन प्रखंडों को तीन सुपर जोन तथा 14 जोन में बांटा गया है। प्रत्येक जोन में जोनल पदाधिकारी के अलावा पुलिस पदाधिकारियों की तैनाती की गई है। अलावा इसके तीनों सुपर जोन में भी पदाधिकारियों को तैनात किया गया है। रविवार को भोरे, विजयीपुर तथा कटेया प्रखंड में पैक्स चुनाव को देखते हुए शराब की बिक्री पर प्रतिबंध लगा दी गई है। आधिकारिक सूत्रों ने ब... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 01:02 AM (IST)
        

नगर परिषद अध्यक्ष के चुनाव पर हाई कोर्ट की रोक

जागरण संवाददाता,गोपालगंज: नगर परिषद गोपालगंज के अध्यक्ष पद के चुनाव पर पटना हाई कोर्ट ने रोक लगा दी है। जिससे आज शुक्रवार को होने वाले नप अध्यक्ष चुनाव को स्थगित कर दिया गया है। नगर परिषद की तत्कालीन अध्यक्ष रुक्मिणी देवी के खिलाफ लाए गए अविश्वास प्रस्ताव में उनकी कुर्सी चली गयी थी। हालांकि अविश्वास प्रस्ताव की बैठक का नप अध्यक्ष व उनके समर्थक वार्ड पार्षदों ने यह कहकर बहिष्कार किया था कि यह माम... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Oct 2014 07:27 PM (IST)
        

ट्रैक्टर की चपेट आने से बाइक सवार समेत तीन घायल

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : उचकागांव थाना क्षेत्र के नरकटिया गांव के समीप पुल पर गुरुवार को ट्रैक्टर की चपेट में आने से दो बाइक सवार और एक साइकिल सवार गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को इलाज के लिए सदर अस्पताल लाया गया। उनमें से एक ही हालत नाजुक देख चिकित्सकों ने उन्हें गोरखपुर रेफर कर दिया। जानकारी के अनुसार नरकटिया गांव निवासी आलोक कुमार व पवन कुमार एक बाइक पर सवार होकर कहीं जा रहे थे। इसी दौर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Oct 2014 07:27 PM (IST)
        

शहर में विरोध मार्च निकाल किया प्रदर्शन

जागरण संवाददाता,गोपालगंज: सभी गरीबों को अनाज देने सहित अन्य मांगों को लेकर भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के कार्यकर्ताओं ने गुरुवार को शहर में विरोध मार्च निकाल कर प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के बाद जिला प्रशासन को मांग पत्र भी सौंपा गया। जिसमें खाद्य सुरक्षा अंतर्गत सभी गरीबों को कार्ड देकर हर महीने अनाज देने, गरीबी रेखा के नीचे के 60 साल के उम्र से अधिक बुजुर्गो को तीन हजार रुपया प्रति माह पेंशन देने, ची... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Oct 2014 07:27 PM (IST)
        
(News from Gopalganj, Bihar)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें