« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गोपालगंज

प्रत्येक इंदिरा आवास के साथ बनेगा शौचालय

गोपालगंज। कलेक्ट्रेट स्थित कौशल विकास केन्द्र में इंदिरा आवासों की स्थिति की समीक्षा के दौरान उप विकास आयुक्त सुनील कुमार ने प्रत्येक इंदिरा आवास के साथ स्वच्छ भारत योजना के तहत शौचालय निर्माण का निर्देश दिया। बैठक के दौरान राशि का उठाव करने के बाद भी आवास का निर्माण लंबित रखने वालों को चिन्हित कर उनके विरुद्ध निलाम पत्र वाद दाखिल करने का निर्देश दिया गया। समीक्षा बैठक में उप विकास आयुक्त ने क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 27 Jun 2015 06:39 PM (IST)
        

डीलरों के खिलाफ उग्र ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

गोपालगंज। पिछले पांच माह से राशन व किरासन नहीं मिलने से आक्रोशित दहीभाता पंचायत के दर्जनों उपभोक्ताओं ने शुक्रवार को प्रखंड मुख्यालय में प्रदर्शन किया। ग्रामीण जन वितरण के दुकानदारों पर मनमानी करने का आरोप लगा रहे थे। मौके पर पहुंचे अंचल पदाधिकारी के आश्वासन के बाद ग्रामीण शांत हुए। इसके पूर्व शनिवार दहीभाता पंचायत के दर्जनों उपभोक्ता जन वितरण प्रणाली के दुकानदारों की मनमानी से क्षुब्ध होकर प्रख... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 27 Jun 2015 06:37 PM (IST)
        

बाढ़ ग्रस्त हर इलाके में तैनात रहेंगे तैराक

गोपालगंज। बाढ़ आने की स्थिति में हरेक इलाके में तैराकों की तैनाती की जा रही है। इतना ही नहीं बाढ़ से प्रभावित होने वाले छह प्रखंडों में प्रशिक्षित गृहरक्षक भी तैनात होंगे। इनके अलावा बाढ़ ग्रस्त इलाकों में काम करने वाले राजस्व कर्मचारी, पंचायत सचिव तथा चौकीदार में तैनात रहेंगे। जिले में गंडक नदी द्वारा प्रतिवर्ष बाढ़ का कहर मचाने को देखते हुए प्रशासनिक स्तर पर तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा र... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 27 Jun 2015 06:35 PM (IST)
        

जेल भरो आदोलन करेंगे सांख्यिकी स्वयं सेवक

गोपालगंज। मानदेय निर्धारित करने सहित विभिन्न मांगों को लेकर सांख्यिकी स्वयं सेवक जेल भरो आंदोलन करेंगे। इस आंदोलन की शुरुआत आगामी 31 जून को सूबे की राजधानी पटना में की जाएगी। शनिवार को बिहार राज्य सांख्यिकी स्वयं सेवक संघ के जिला उपाध्यक्ष संजय यादव की अध्यक्षता में हुई सांख्यिकी स्वयं सेवकों ने जेल भरो आंदोलन को सफल बनाने को लेकर विस्तार से चर्चा किया। बैठक को संबोधित करते हुए वक्ताओं ने कहा कि प... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 27 Jun 2015 06:33 PM (IST)
        

मारपीट के बाद झोंपड़ी में आग लगायी, चार गिरफ्तार

गोपालगंज। थाना क्षेत्र के कोइनी गांव में भूमि विवाद को लेकर दो पक्षों के बीच हुई मारपीट व रोड़ेबाजी की घटना के बाद एक आवासीय झोंपड़ी में आग लगा दी गयी। इस घटना में झोंपड़ी में रखी गयी हजारों की संपत्ति जलकर राख हो गयी। घटना की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए घटना में संलिप्त चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया। बताया जाता है कि कोईनी गांव के रमेश कुमार पाल एवं जयनाथ स... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 27 Jun 2015 06:24 PM (IST)
        

शैतानी वार और बुरे साये से बचाता है रोजा

गोपालगंज। रमनाजुल मुबारक के पहले अशरे खत्म होने को है। जारी अशरा जहन्नम से निजात का है। रमजान की 21 वीं तारीख से लेकर चांद निकलने तक एक मुसलमान रोजेदार का मस्जिद में रहना सुन्नत है, जिसे एत्तेकाफ कहा जाता है। अंतिम अशरे में शब-ए-कदर को तलाशा जाना जरूरी है। जिस किसी मुसलमान ने अपनी जिंदगी में एक शब-ए-कदर को पा लिया गोया कि तेरासी साल चार महीने खुदा की इबादत में जिन्दगी गुजार दी। हदीशों से यह बात जा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 27 Jun 2015 06:23 PM (IST)
        

सूख रहे बिचड़े, आसमान ताक रहे किसान

गोपालगंज। हालांकि आसमान में बादल उमड़ रहे हैं। लेकिन उमड़ते बादलों के नहीं बरसने से सूखे पड़े खेत किसानों को यह एहसास करा रहे हैं कि आज भी उनकी खेती प्रकृति के भरोसे ही है। बारिश समय पर शुरू नहीं होने से खेतों में धान के बिचड़े जल रहे हैं और माथे पर हाथ रख किसान खेतों को निहार रहे हैं। किसानों की अब सारी उम्मीद बारिश पर ही टिकी है और बारिश के लिए किसान आसमान में टकटकी लगाए बैठे हैं। ऐसा तब है जबकि इ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 27 Jun 2015 06:16 PM (IST)
        

माले ने प्रखंड मुख्यालय पर प्रदर्शन कर दिया धरना

गोपालगंज। भूमि अधिग्रहण बिल वापस लेने सहित विभिन्न मांगों को लेकर शनिवार को माले कार्यकर्ताओं ने प्रखंड मुख्यालय पर प्रदर्शन करते हुए धरना दिया। धरना के बाद बीडीओ को मांगों से संबंधित ज्ञापन भी सौंपा गया। इससे पूर्व धरना को संबोधित करते हुए वक्ताओं ने कहा कि केंद्र सरकार किसानों की जमीन छीन कर पूंजीपतियों को देने की साजिश कर रही है। इसलिए भूमि अधिग्रहण बिल लाया गया है। लेकिन माले किसानों की जमीन छ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 27 Jun 2015 06:09 PM (IST)
        

मारपीट की घटनाओं में छह लोग घायल

गोपालगंज। थाना क्षेत्र में हुई विभिन्न घटनाओं में छह लोगों को मारपीट कर घायल कर दिया गया। थाना क्षेत्र के रामचंद्रपुर रामायण राय के टोला गांव में हुए आपसी विवाद के बाद कुछ लोगों ने राणा प्रताप सिंह, उनकी पत्‍‌नी, भाई तथा मां को मारपीट कर घायल कर दिया। घटना को लेकर घायल राणा प्रताप सिंह के बयान पर इसी गांव के रामप्रवेश सिंह सहित आठ लोगों के विरुद्ध थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है। उधर विशंभरपु... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 27 Jun 2015 06:07 PM (IST)
        

निर्माण अधूरा, खंडहर बना आंगनबाड़ी केंद्र

गोपालगंज। रतनचक पंचायत के रुपनचक गांव का आंगनबाड़ी केंद्र भवन पूरा बनने से पहले की खंडहर में तब्दील हो गया है। चार साल पूर्व यहां आंगनबाड़ी केंद्र के भवन का निर्माण कार्य शुरु हुआ था। लेकिन निर्माण कार्य पूरा करने से पहले की कार्य बंद कर दिया गया। अब यह भवन अपने बदहाली पर आंसू बहा रहा है। इस गांव के ग्रामीण विश्वकर्मा साह ने बताया कि इस भवन का निर्माण कार्य पूरा कराने के लिए कई बार पदाधिकारियों से क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 27 Jun 2015 06:00 PM (IST)
        

दूसरे दिन भी प्रदर्शन कर ठप कराया कामकाज

गोपालगंज। स्नातक प्रथम खंड के परीक्षा फल में व्यापक पैमाने पर गड़बड़ी करने को लेकर दूसरे दिन शनिवार को भी छात्रों का आंदोलन जारी रहा। शहर में जुलूस निकाल कर कमला राय महाविद्यालय पहुंचे छात्रों ने प्रदर्शन करते हुए महाविद्यालय के मुख्य द्वार पर तालाबंदी कर काम काज ठप करा दिया। इस दौरान यह ऐलान किया गया कि जब तक परीक्षा फल की गड़बड़ी ठीक नहीं की जाती आंदोलन जारी रहेगा। इस मौके पर अपने संबोधन में वक्ताओ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 27 Jun 2015 05:51 PM (IST)
        

फरसा से हमले में देवर भाभी घायल

गोपालगंज। थाना क्षेत्र के जगमलवा गांव में रास्ते के विवाद को लेकर कुछ लोगों ने एक युवक और उनकी भाभी पर फरसा से हमला कर गंभीर रूप से घायल कर दिया। घायल देवर भाभी को इलाज के लिये स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया। लेकिन उनकी हालत गंभीर देख चिकित्सक ने उन्हें सदर अस्पताल रेफर कर दिया। बताया जाता है कि जगमलवा गांव निवासी अमजद अली का अपने ही गांव के कुछ लोगों से रास्ते की जमीन को लेकर विवाद चल रहा ह... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 27 Jun 2015 05:43 PM (IST)
        

आपसी विवाद में पिता-पुत्री पर तलवार से हमला

गोपालगंज। नगर थाना क्षेत्र के एकडेरवा गांव में शनिवार की सुबह आपसी विवाद को लेकर दो पक्ष के लोग आपस में भिड़ गए। इस दौरान तलवार से हमला कर एक ग्रामीण और उनकी पुत्र को गंभीर रूप से घायल कर दिया गया। घायलों को इलाज के लिये सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बताया जाता है कि एकडेरवा गांव निवासी अशोक मिश्रा का अपने ही गांव के अनिल तिवारी से किसी बात को लेकर विवाद हो गया। इसी विवाद को लेकर दोनों पक्ष क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 27 Jun 2015 05:41 PM (IST)
        

यहां तो मरीजों के जीवन से हो रहा खिलवाड़

गोपालगंज। यहां इलाज के नाम पर मरीजों के जीवन से खिलवाड़ हो रहा है। सदर अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में गंभीर हालत में मरीज आते हैं। लेकिन यहां की व्यवस्था इन मरीजों का मर्ज और बढ़ा देती है। इमरजेंसी वार्ड में गंदगी से उठती बदबू यहां आने वाले मरीजों के लिए परेशानी का कारण बन गयी है। ऐसी स्थिति से चिकित्सक से लेकर स्वास्थ्य कर्मी भी परेशान हैं। वैसे इमरजेंसी वार्ड के की यह स्थिति काफी समय से बनी हुई है... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 27 Jun 2015 05:40 PM (IST)
        

गड्ढे से पटी सड़क देख ग्रामीणों का मिजाज गरम

गोपालगंज। गड्ढे से पटी प्रखंड के बुधसी पंचायत के मंगोलपुर -भोजपुरवां के सड़क को लेकर मंगोलपुर के ग्रामीणों का मिजाज गरम हो गया है। ऐसे में अगर इस सड़क की दशा में सुधार नहीं हुआ तो ग्रामीणों आगामी विधान सभा चुनाव में वोट का बहिष्कार करने का मन बना लिया है। मंगोलपुर गांव के ग्रामीण बताते हैं कि एक तो मंगोलपुर -भोजपुरवां पथ का आधा अधूरा निर्माण कराया गया है। ऊपर से यह पथ पूरी तरह से गड्ढे में तब्दील हो... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 27 Jun 2015 05:38 PM (IST)
        

बनने से पहले ही खंडहर हो गया आंगनबाड़ी केंद्र

गोपालगंज। मीरगंज के रतनचक पंचायत के रुपनचक गांव का आंगनबाड़ी केंद्र भवन पूरा बनने से पहले की खंडहर में तब्दील हो गया है। चार साल पूर्व यहां आंगनबाड़ी केंद्र के भवन का निर्माण कार्य शुरु हुआ था। लेकिन निर्माण कार्य पूरा करने से पहले की कार्य बंद कर दिया गया। अब यह भवन अपने बदहाली पर आंसू बहा रहा है। इस गांव के ग्रामीण विश्वकर्मा साह ने बताया कि इस भवन का निर्माण कार्य पूरा कराने के लिए कई बार पदाधिका... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 26 Jun 2015 07:24 PM (IST)
        

विधान परिषद चुनाव को प्रशिक्षित किये गए कर्मी

गोपालगंज। आगामी सात जुलाई को विधान परिषद चुनाव को लेकर शुक्रवार को मतदान कर्मियों को प्रशिक्षित किया गया। प्रशिक्षण के दौरान कर्मियों को पेपर सील, बक्सा खोलने तथा सील किये जाने के संबंध में विस्तृत जानकारी दी गयी। जिला परिषद के सभागार में आयोजित प्रशिक्षण कार्यक्रम के दौरान एडीएम विभागीय जांच हेमंत नाथ देव, वरीय उप समाहर्ता राधाकांत तथा अवर निर्वाचन पदाधिकारी जावेद इकबाल ने चुनाव कार्य के लिए तै... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 26 Jun 2015 06:39 PM (IST)
        

आपसी विवाद में विकलांग की पीटकर हत्या

गोपालगंज। थावे थाना क्षेत्र के हरदियां गांव में शुक्रवार को आपसी विवाद के बाद एक विकलांग व्यक्ति की पीटकर गंभीर रूप से घायल कर दिया गया। घायल को इलाज सदर अस्पताल लाया गया। लेकिन उनकी हालत नाजुक देख चिकित्सकों ने उन्हें गोरखपुर रेफर कर दिया। लेकिन गोरखपुर जाने के क्रम में घायल की मौत हो गयी। घटना की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्ज में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस घट... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 26 Jun 2015 06:31 PM (IST)
        

सड़क किनारे कब्जा ने निगल लिया फुटपाथ

गोपालगंज। मीरगंज, यहां सड़क के किनारे फुटपाथ बनाया ही नहीं गया है। सड़क किनारे खाली जगह को ही पैदल चलने वाले लोग फुटपाथ समझते हैं। लेकिन मीरगंज नगर के मेन बाजार की मुख्य सड़क अब पैदल चलने वालों के लिए सुरक्षित नहीं रह गयी हैं। इस मुख्य सड़क के दोनों किनारों पर सज रही दुकानों ने सड़क के किनारे की खाली जगह को भी लोगों से छीन लिया है। यहां सड़क किनारे लाइन से सजती दुकानों में लोगों के पैदल चलने की जगह गुम... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 26 Jun 2015 06:30 PM (IST)
        

दूसरी रात भी महज पांच घंटे हीआपूर्ति

गोपालगंज। उमस भरी गर्मी के बीच पूरे जिले में बिजली का संकट भी गहरा गया है। आलम यह है कि लगातार दूसरे दिन भी जिले के लोगों को महज पांच घंटे मिल सकी। बुधवार के बाद लगातार दूसरे दिन गुरुवार की रात भी लोग बिजली के लिए तरसते रहे। दोनों फीडर से महज दो से ढाई घंटे बिजली की आपूर्ति होने के कारण उमस भरी गर्मी में लोगों को पूरी रात जाग कर बिताने को विवश होना पड़ा। विद्युत की कटौती का आलम यह है कि मुख्यालय क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 26 Jun 2015 05:54 PM (IST)
        
(News from Gopalganj, Bihar)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें