Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 24,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गोपालगंज

अंडर 19 राष्ट्रीय महिला टीम में चुनी गयी सोनी

संवाद सूत्र, बरौली (गोपालगंज) : बरौली के खजुरिया गांव की सोनी कुमारी ने दिल्ली के मुरादाबाद में आयोजित साठवीं अंडर 19 महिला किक्रेट प्रतियोगिता में आठ विकेट लेकर बेहतर खेल का प्रदर्शन किया। इस प्रदर्शन के आधार पर सोनी का चयन राष्ट्रीय अंडर 19 महिला टीम के लिए किया गया है। सोनी के राष्ट्रीय टीम में स्थान मिलने की खबर आने के साथ ही बरौली में खेल प्रेमियों ने जश्न मनाया। बताया जाता है कि फलक महिला ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 10:02 AM (IST)
        

लोजपा ने छात्राओं की सुरक्षा को उठाई आवाज

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : छात्र लोजपा के कार्यकर्ताओं ने शनिवार को मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी का पुतला किया। पुतला दहन के दौरान छात्र लोजपा के जिलाध्यक्ष अबुल हसन सोनू के स्कूल व कालेज में पढ़ने जाने वाली छात्राओं की सुरक्षा को आवाज उठाते हुए प्रशासन से इस दिशा में कार्रवाई की मांग की। पुतला दहन के पूर्व छात्र लोजपा के जिला अध्यक्ष ने कहा कि इस सरकार में आये दिन स्कूल एवं कालेज के छात्राओं के ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 10:02 AM (IST)
        

एमडीएम के लिए छात्रों ने किया प्रदर्शन

संवाद सूत्र,थावे (गोपालगंज) : आये दिन एमडीएम बाधित रहने से आक्रोशित बेसिक स्कूल के छात्रों ने शुक्रवार को बीआरसी में प्रदर्शन कर अपना रोष प्रकट किया। इस दौरान छात्रों ने मिनू के अनुसार कभी भी एमडीएम नहीं बनने का आरोप भी लगाया। छात्रों के साथ प्रदर्शन में शामिल शिक्षा समिति के अध्यक्ष ललन साह ने बताया कि कई बार कहने के बावजूद भी विद्यालय में ठीक ढंग से खाना बच्चों को नहीं खिलाया जा रहा है। प्रदर्शन... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 10:02 AM (IST)
        

नए मतदाताओं को जोड़ने को विशेष अभियान आज

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : नये मतदाताओं का नाम मतदाता सूची में जोड़े जाने को लेकर रविवार को विशेष अभियान चलाया जाएगा। इस अभियान को लेकर सभी बीएलओ को संबंधित बूथ पर हर हाल में मौजूद रहने का निर्देश दिया गया है। वरीय अधिकारी बूथ पर बीएलओ की मौजूदगी की जांच करेंगे। अगर जांच में कोई बीएलओ अनुपस्थित पाया गया तो उसके विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि पहली जनवरी 2005 को 18 वर्ष क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 10:02 AM (IST)
        

मारपीट की घटनाओं में दस लोग घायल

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : जिले में हुई मारपीट की घटनाओं में दस लोगों को मारपीट कर घायल कर दिया गया। घायल लोगों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बरौली थाना के छोटका बढ़ेया गाव में भूमि विवाद को लेकर कुछ लोगों ने भोली महतो, उनकी पत्‍‌नी रामावती देवी व पुत्र संजीत कुमार के अलावा पुत्री सुगान्ती कुमारी को मारपीट कर घायल कर दिया। मांझा थाना के देवापुर आकिल टोला गांव में रास्ते के विवाद ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 09:31 AM (IST)
        

सम्मान समारोह में छात्राएं ने भरा गीतों का रंग

संवाद सूत्र,बरौली(गोपालगंज): शुक्रवार को उच्च विद्यालय हलुआर में आयोजित सम्मान समारोह में छात्राओं ने गीतों का रंग भर कर सभी को भाव विभोर कर दिया। इस दौरान सेवानिवृत्त प्रभारी प्रधानाध्यापक इस्लामुद्दीन अंसारी को शाल भेंट कर भावभीनी विदाई भी दी गयी। इससे पूर्व सम्मान समारोह का शुभारंभ जिला शिक्षा पदाधिकारी सुरेश प्रसाद ने द्वीप प्रज्जवलित कर किया। रंगारंग कार्यक्रम की शुरुआत छात्राओं ने स्वागत गी... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 09:31 AM (IST)
        

गांजा तस्करी में 11 साल का सश्रम कारावास

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : गांजा तस्करी के एक मामले में प्रथम अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश केशरी नन्दन गुप्ता के न्यायालय ने एक मात्र आरोपी को दोषी पाते हुए शुक्रवार को उसे 11 साल के सश्रम कारावास तथा एक लाख रुपये जुर्माना की सजा सुनायी। सजा सुनाए जाने के बाद आरोपी को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया। सूत्रों ने बताया कि गत वर्ष 24 सितम्बर को नगर थाने में तैनात तत्कालीन दरोगा नवीन कुमार को स... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 09:31 AM (IST)
        

कृषि मेले में उमड़ी किसानों की भीड़

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : नगर के मिंज स्टेडियम में आयोजित दो दिवसीय कृषि यांत्रिकीकरण सह उपादान मेले में पहले दिन शुक्रवार को किसानों की भीड़ उमड़ पड़ी। मेले में ट्रैक्टर से लेकर पंपसेट व रोटावेटर तक अनुदानित दर पर उपलब्ध रहे। किसानों को अनुदानित दर पर कृषि यंत्र के साथ तमाम उपकरण उपलब्ध कराए गए। इस मेले में अनुसूचित जाति और जन जाति के किसानों का भी विशेष ध्यान रखा जा रहा है। इन्हें लक्ष्य का 17 प्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 09:31 AM (IST)
        

कुचायकोट में डायन बता दंपती को पीटा

संवाद सूत्र,कुचायकोट(गोपालगंज) : थाना क्षेत्र के खजुरी तिवारी टोला गांव में डायन बताकर कुछ लोगों ने एक दंपती को मारपीट कर घायल कर दिया। जानकारी के अनुसार खजुरी तिवारी टोला गांव के फली यादव के घर बहू का गवना था। परिवार के लोग गवना की तैयारियों में सामान खरीदकर लौट रहे थे। इसी बीच इसी गांव के युगल किशोर यादव तथा उनके परिवार के लोग फली यादव की पत्‍‌नी कुंती देवी को डायन बताकर गाली देने लगे। इसका विरो... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 09:31 AM (IST)
        

ग्रामीण बैंक में छापेमारी, दलाल गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : ग्रामीण बैंक में दलालों के सक्रिय होने की सूचना पर विश्वंभरपुर थानाध्यक्ष ने थाना क्षेत्र के दो बैंकों में छापेमारी की। छापेमारी के दौरान उत्तर बिहार ग्रामीण बैंक की बलिवन सागर स्थित शाखा में सक्रिय एक दलाल को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। पकड़े गये व्यक्ति के पास से पुलिस ने भारी मात्रा में संदिग्ध कागजातों को बरामद किया है। छापेमारी के दौरान बैंक के शाखा प्रबंधक शाखा से ग... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 09:31 AM (IST)
        

सीसीटीवी फुटेज को खंगालने में जुटी पुलिस

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : शहर के जादोपुर चौक के समीप गिट्टी बालू के व्यवसायी से गुरुवार की देर शाम 2.80 लाख रुपया की लूट में शामिल अपराधियों का पता लगाने में पुलिस जुटी हुई है। इस बीच पुलिस ने दुकान के बाहर लगे सीसीटीवी का फुटेज मंगा कर जांच पड़ताल कर ही है। सीसीटीवी में लूटकांड के कुछ दृश्य भी कैद हैं। जिसके आधार पर पुलिस अपनी जांच आगे बढ़ा रही है। गुरुवार की देर शाम शहर के जादोपुर चौक स्थित ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 09:31 AM (IST)
        

सिसवनिया में निकली भगवान कृष्ण की झांकी

संवाद सूत्र,उचकागांव (गोपालगंज) : प्रखंड के सिसवनिया गांव में मानक मंदाकनी प्रज्ञा प्रवाह समिति के तत्वावधान में चल रहे श्री मद् भागवत कथा के पांचवे दिन बुधवार की रात झांकी निकालकर भगवान श्रीकृष्ण व रानी रुक्मिणी का विवाह संपन्न कराया गया। जिसमें सिसवनिया के लोगों ने कन्यादान कर श्रीकृष्ण को नेग में उपहार दिया। इस दौरान कृष्ण राधा रास के गीतों पर लोग झूम उठे। वृंदावन से आये बाल व्यास श्रीकृष्ण वल... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 01:05 AM (IST)
        

मोबाइल नहीं देने पर महिला ने खाया कीटनाशक

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : कटेया थाना क्षेत्र के चाफी गांव में मोबाइल फोन नहीं देने पर एक महिला ने घर में रखा कीटनाशक दवा खा लिया। बेहोशी की हालत में उसे इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां महिला की हालत नाजुक देखकर चिकित्सकों ने उसे गोरखपुर रेफर कर दिया। बताया जाता है कि चाफी गांव निवासी हंसराज सिंह की पत्नी रीमा देवी गुरुवार की सुबह किसी से बात करने के लिए अपने ससुराल वालों से मो... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 01:05 AM (IST)
        

रास्ते के विवाद में घर में लगाई आग, संपत्ति राख

संवाद सूत्र,सिधवलिया (गोपालगंज) : थाना क्षेत्र के झंझवा गांव में बुधवार की रात रास्ते के विवाद को लेकर कुछ लोगों ने एक घर में आग लगा दिया। जिससे हजारों की संपत्ति जल कर नष्ट हो गई। इस घटना की शिकायत दर्ज कर पुलिस मामले की जांच पड़ताल कर रही है। जानकारी के अनुसार झंझवा गांव निवासी शर्मा राम सिंह का रास्ता को लेकर उनके ही गांव के दुधनाथ राम, मोतीलाल राम, सीताराम महतो, मंटू महतो तथा प्रकाश महतो स... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 01:05 AM (IST)
        

रिश्तेदारी में जा रहे युवक को नशा खिलाकर लूटा

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : पटना से अपने रिश्तेदार के घर जा रहे एक युवक को नशा खुरानी गिरोह के सदस्यों ने अपना शिकार बना कर मोबाइल व अन्य सामान लूट लिया। गुरुवार को मांझा थाना क्षेत्र के छवही गांव के पास बेहोश पड़े युवक को कुछ लोगों ने इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया। बताया जाता है कि सिवान जिले के बड़हरिया थाना क्षेत्र के गोसाई हाता गांव निवासी जाहिर हुसैन पटना गए थे। वे अपने रिश्तेदार के घ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 01:05 AM (IST)
        

दो बाइक की टक्कर में तीन युवक घायल

संवाद सूत्र,कुचायकोट (गोपालगंज) : थाना क्षेत्र के श्यामपुर चौबे टोला गांव के समीप गुरुवार को दो बाइक की टक्कर में बाइक पर सवार तीन युवक गंभीर रूप से घायल हो गए। तीनों घायलों को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं एक घायल की हालत नाजुक देखकर चिकित्सक ने उसे पटना रेफर कर दिया। बताया जाता है कि थावे थाना क्षेत्र के गजाधर टोला गांव निवासी दुर्गेश कुमार प्रसाद व राजीव कुमार एक बाइक पर ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 01:05 AM (IST)
        

कृषि मेले का उद्घाटन आज, तैयारी पूर्ण

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : शुक्रवार को दो दिवसीय कृषि मेले का उद्घाटन शहर के मिंज स्टेडियम में किया जाएगा। इस मेले में पहले आओ पहले पाओ के तर्ज पर किसानों को अनुदानित दर पर कृषि यंत्र उपलब्ध कराए जाएंगे। मेले में सरकार द्वारा निर्धारित दर पर किसानों को कृषि यंत्र उपलब्ध कराने को लेकर विशेष तौर पर निर्देश दिये गये हैं। अलावा इसके मेले में आने वाले किसानों को अनुदानित दर पर गेहूं के बीज उपलब्ध करान... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 01:05 AM (IST)
        

गिट्टी बालू व्यवसायी से 2.80 लाख की लूट

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : शहर के जादोपुर चौक स्थित एक गिट्टी बालू की दुकान पर गुरुवार की देर शाम पहुंचे दो बाइक पर सवार चार अपराधियों ने व्यवसायी को पिस्तौल का भय दिखाकर उनके पास मौजूद 2.80 लाख रुपये नकदी लूट ली। घटना को अंजाम देने के बाद अपराधी आसानी से भाग निकलने में सफल हो गये। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस घटना की छानबीन में लग गयी है। व्यवसायी से लूट की जानकारी मिलने पर पुलिस अधीक्षक ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 01:05 AM (IST)
        

जनता दरबार में महिला ने मांगा इंदिरा आवास

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : गुरुवार को जिलाधिकारी के जनता दरबार में भारी संख्या में फरियादी पहुंचे। किसी ने इंदिरा आवास के लिए गुहार लगायी तो किसी शिक्षक ने हेडमास्टर का संपूर्ण प्रभार महीनों बाद तक नहीं मिलने की शिकायत की। दोपहर बाद तक चले जनता दरबार में अधिकारियों ने 153 आवेदनों पर सुनवाई की। तमाम आवेदनों पर त्वरित कार्रवाई करने का निर्देश संबंधित पदाधिकारियों को दिया गया। जिलाधिकारी की गैर म... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 01:05 AM (IST)
        

खोला समस्याओं का पिटारा

जागरण संवाददाता,गोपालगंज: गुरुवार को शहर के मिंज स्टेडियम में जागो गोपालगंज रैली में जनता की समस्याओं का पिटारा खोलकर उस पर करार प्रहार किया गया। इस दौरान गन्ना किसानों से लेकर शहर वासियों की समस्याओं के लिए जनप्रतिनिधि से लेकर प्रशासन पर जमकर निशाना साधा गया। रैली को संबोधित करते हुए जिला पार्षद ओमप्रकाश सिंह ने कहा कि स्थानीय जनप्रतिनिधि की चुप्पी और प्रशासन की उदासीनता के कारण गोपालगंज विधानसभा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 01:05 AM (IST)
        
(News from Gopalganj, Bihar)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें