« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गोपालगंज

भूकंप के झटके से चिमनी गिरी, चार घर ध्वस्त

जागरण टीम(गोपालगंज): शनिवार को दिन के 11.45 बजे से करीब दो मिनट तक भूकंप के तेज झटका महसूस किया गया। जिससे पूरे जिले मे अफरा तफरी मच गयी। लोग अपने घरों और दुकानों से बाहर भागने लगे। इस झटके के बाद करीब 12.18 बजे फिर भूकंप का झटका महसूस किया गया। भूकंप के झटके से कटेया व कुचायकोट प्रखंड में चार घर ध्वस्त हो गए। इसके साथ ही पूरे जिले में दर्जनों मकानों की दीवार दरक गयी है। कई बहुमंजिल इमारतें भूकं... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 12:58 AM (IST)
        

जानलेवा बनी कटेया पकहां पथ की पुलिया

संवाद सूत्र,कटेया(गोपालगंज) : कटेया-पकहां पथ पर जीन बाबा के पास बनी पुलिया जानलेवा बनी हुई है। टूट गयी इस पुलिया में गिरने से कई लोगों की अब तक जाने चली गयी है। इसके साथ ही दर्जन भर लोग घायल भी हो चुके हैं। स्थानीय ग्रामीणों ने बताया कि कटेया से पकहां होकर विजयीपुर तक जाने वाली इस सड़क पर जीन बाबा के पास नहर पर एक पुलिया बनायी गयी है। यह पुलिया काफी समय से टूटी पड़ी है। जो राहगीरों के लिए जानलेवा बन... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 12:58 AM (IST)
        

भूकंप के झटके से वाहन पलटा, चार घायल

संवाद सूत्र,थावे (गोपालगंज) : थाना क्षेत्र के सिवान-गोपालगंज मुख्य पथ पर लछवार पुल के समीप शनिवार को आए भूकंप के झटके से एक स्कार्पियो पलट गयी। जिसे स्कार्पियो में सवार तीन महिला सहित चार लोग घायल हो गए। घायलों का इलाज स्थानीय अस्पताल में चल रहा है। बताया जाता है कि सिवान जिला के पिपरा गांव निवासी मदन साह अपने परिवार के साथ शनिवार को थावे दुर्गा मंदिर में पूजा अर्चना करने के लिए आये थे। यहां से पू... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 12:58 AM (IST)
        

आंधी पानी ने किसानों को दिया अंतिम झटका

जागरण टीम (गोपालगंज) : मौसम की मार झेल रहे किसानों को शुक्रवार को आयी आंधी और पानी ने अंतिम झटका दे दिया। आंधी और पानी से मक्का की फसल को व्यापक नुकसान पहुंचा है। कटनी के लिए बची गेहूं की फसल भी खेत में गिर गयी है। दवनी के लिए खेत और खलिहान में रखे गए गेहूं की बोझे भी बारिश में भीग जाने से उसके सड़ने के आसार साफ दिख रहे हैं। आंधी पानी से जिले के विभिन्न इलाकों में पेड़ टूट कर सड़क पर गिर गए। बिजली ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 12:58 AM (IST)
        

कलेक्ट्रेट में भी मची रही अफरातफरी

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : भूकंप के झटकों ने कलेक्ट्रेट में तैनात कर्मियों में भी अफरातफरी मची रही। अधिकारी भी इस बात को लेकर परेशान दिखे। आलम यह था कि भूकंप के पहले झटके के बाद से ही कलेक्ट्रेट में कोई भी काम नहीं हुआ। कर्मी भय के मारे कार्यालय में ताला बंद कर कलेक्ट्रेट परिसर में आ गये। ऐसे में कलेक्ट्रेट में पूरे दिन यहीं स्थिति बनी रही। शनिवार को भूकंप के झटकों ने हर व्यक्ति को झकझोर दिया। ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 12:58 AM (IST)
        

अब चारे के संकट से जूझ रहे पशुपालक

संवाद सूत्र, कुचायकोट (गोपालगंज) : गेहूं की कटाई के साथ ही पशुपालकों के सामने अपने पशुओं के लिए चारे की समस्या उठ खड़ी हुई है। ऐसा तब है जबकि पहले से ही चारे की कमी से जूझ रहे पशु पालक इस उम्मीद में गेहूं की कटाई का इंतजार कर रहे थे कि कटाई शुरू होने के बाद चारा का संकट दूर हो जाएगा। लेकिन कटाई के बाद यह संकट और गहरा गया है। गेहूं की फसल का अधिकांश हिस्सा कंबाइन से कटने तथा भूसे पर बड़े व्यापारियों ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 12:58 AM (IST)
        

भूकंप में पुराने किला को हुई व्यापक क्षति

जागरण टीम(गोपालगंज): भूकंप के झटके से घरों को नुकसान पहुंचने के साथ ही जिले में स्थित प्राचीन किला को भी व्यापक क्षति पहुंची है। पहले से ही देख रेख के अभाव में खंडहर में तब्दील हो रहे इन किला को हुई क्षति से इनके अस्तित्व पर ही संकट खड़ा हो गया है। थावे दुर्गा मंदिर परिसर के पास चेरो वंश के राजा का अति प्राचीन महल है। देखरेख के अभाव में यह पहले से ही खंडहर में तब्दील होने लगा था। हालांकि कुछ साल... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 12:58 AM (IST)
        

ट्रेन में नशीला पदार्थ खिलाकर युवक को लूटा

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : ट्रेनों में नशा खुरानी गिरोह का आतंक थमने का नाम नहीं ले रहा है। नशा खुरानी गिरोह के सदस्यों ने शनिवार को भी एक यात्री को नशीला पदार्थ खिलाकर लूट लिया। थावे जंक्शन से बेहोशी की हालत में इस युवक को जीआरपी ने इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया। बताया जाता है कि उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जिले के तमकुही राज निवासी श्रीकांत कुमार सिवान-गोरखपुर पैसेंजर ट्रेन में सवार होक... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 12:58 AM (IST)
        

शादी की नीयत से दो युवती का अपहरण

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : जिले में हुई विभिन्न घटनाओं में शादी की नीयत से दो लड़कियों का अपहरण कर लिया गया। दोनों घटनाओं को लेकर थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है। शहर के अरार पथ से एक 20 वर्षीया युवती का अपहरण कर लिया गया। बताया जाता है कि वह अपने घर से पड़ोसी के घर किसी काम से गयी थी। इसी बीच मौका देखकर कुछ लोग पड़ोसी के दरवाजे पर पहुंच गये तथा युवती को जबरन अपने साथ लेकर चले गये। घटना को ल... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 06:58 PM (IST)
        

बाजार से लौट रहे युवक पर चाकू से हमला

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : घर से सब्जी खरीदने के लिए निकले एक युवक पर कुछ लोगों ने चाकू से हमला कर उसे गंभीर रूप से घायल कर दिया। घायल व्यक्ति को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बताया जाता है कि मांझा थाना के पीपरा गांव के मोहम्मद शमीम उर्फ चांद बाबू सब्जी खरीदने के लिए मुजौना बाजार में गये थे। सब्जी खरीदने के दौरान ही उनकी मुलाकात पथरा गांव के मिंटू अंसारी से हुई। काम का बहाना बनाक... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 06:58 PM (IST)
        

जनप्रतिनिधियों ने सुनीं प्रधानमंत्री की बातें

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : राष्ट्रीय पंचायत राज दिवस के मौके पर नई दिल्ली के विज्ञान भवन में आयोजित हुए कार्यक्रम का लाइव प्रसारण जिला परिषद के सभागार में किया गया। इस प्रसारण के मौके पर कई जनप्रतिनिधि व अधिकारी मौजूद रहे। प्रधानमंत्री ने अपने संबोधन में पंचायत स्तर पर कार्यक्रमों का आयोजन करने की बात कही। शुक्रवार को पूर्व से निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार लाइव प्रसारण जिला परिषद सभागार में शुर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 06:48 PM (IST)
        

मुंह पर काली पट्टी बांध शिक्षकों ने निकाला जुलूस

जागरण टीम, गोपालगंज : वेतनमान की मांग को लेकर नियोजित शिक्षकों की हड़ताल शुक्रवार को भी जारी रहा। इस दौरान शिक्षको ने जिला मुख्यालय में मुंह पर काली पट्टी बांध मौन जुलूस निकाला। वहीं कुचायकोट में शिक्षिकाएं भी भूख हड़ताल पर बैठ गयी। जिले के अन्य प्रखंडों में भी हड़ताली शिक्षकों ने अपनी मांग के समर्थन में प्रदर्शन करते हुए धरना दिया। शुक्रवार को अपनी मांग के समर्थन में हड़ताली शिक्षकों ने मौन जुलूस न... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 06:47 PM (IST)
        

छापेमारी में बाइक लूटकांड का आरोपी गिरफ्तार

संवाद सूत्र,विजयीपुर (गोपालगंज): थाना क्षेत्र के हाहा पुल के समीप से एक दुकानदार की बाइक लूटने के मामले में पुलिस ने छापेमारी कर एक युवक को गिफ्तार कर लिया। इस कांड में संलिप्त अन्य आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस छापामारी अभियान चला रही है। बताया जाता है कि बीते दस अप्रैल को रामपुर गांव निवासी साजिद अली कुकुरघाटी स्थित अपनी दुकान से अपने घर आ रहे थे। इसी दौरान हाहा पुल के समीप चार अपराधियो... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 05:58 PM (IST)
        

साली की शादी में जीजा को बंधक बना कर पीटा

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : सदर प्रखंड के जादोपुर थाना क्षेत्र के हरपुर गांव में बृहस्पतिवार की रात साली की शादी में शामिल होने आए एक जीजा को ससुराल वालों ने एक कमरे में बंधक बना कर पूरी रात पिटाई करते रहे। मारपीट के दौरान जीजा के पास मौजूद तीस हजार रुपया भी छीन लिया गया। इस बीच इस घटना की जानकारी मिलने पर कुछ दूर स्थिति अपने गांव से अपने बेटे को बचाने पहुंची मां और उनकी बेटी को भी मारपीट कर घायल... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 05:49 PM (IST)
        

घायल युवक के परिजनों ने काटा बवाल

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : मांझा थाना क्षेत्र के कोईनी मोड़ के समीप शुक्रवार को एनएच 28 पर एक भैंस से बाइक टकरा जाने से बाइक सवार युवक गंभीर रूप से घायल हो गए। घायल को परिजन इलाज के लिए सदर अस्पताल के इमरजेंसी कक्ष में ले आए। जहां चिकित्सक ने घायल को देखने के बाद बाहर की दवा लिख दिया। जिससे नाराज मरीज के परिजनों ने इमरजेंसी कक्ष में जमकर बवाल काटा। इस बीच माहौल बिगड़ता देख चिकित्सक ने मरीज को पटना... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 05:48 PM (IST)
        

आपसी विवाद को लेकर भाई को चाकू मारा

संवाद सूत्र,उचकागांव(गोपालगंज) : थाना क्षेत्र के नवादा परसौनी गांव में बृहस्पतिवार की देर शाम पैसे के विवाद को लेकर एक भाई ने अपने ही भाई को चाकू मार कर गंभीर रूप से घायल कर दिया। घायल को इलाज के लिये स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया। लेकिन घायल की हालत नाजुक देखकर चिकित्सक ने उन्हें सदर अस्पताल में रेफर कर दिया। बताया जाता है कि नवादा परसौनी गांव निवासी दाउ मियां के खेत में बांस का पेड़ लगा ह... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 05:47 PM (IST)
        

महिला पर किया दाब से हमला

संवाद सूत्र,कुचायकोट(गोपालगंज) : गोपालपुर थाना क्षेत्र के देवान बसईया गांव में आपसी विवाद को लेकर बृहस्पतिवार की देर शाम एक महिला ने एक अन्य महिला पर दाब से हमला कर दिया गया। इस हमले में गंभीर रूप से घायल महिला को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बताया जाता है कि देवान बसईया गांव निवासी जुमन मियां की पत्‍‌नी मैमुल खातून बृहस्पतिवार की देर शाम अपने घर में काम कर रही थी। उस समय उनके... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 05:46 PM (IST)
        

बैठक में छाया रहा भ्रष्टाचार का मुद्दा

संवाद सूत्र, कुचायकोट (गोपालगंज) : शुक्रवार को प्रखंड बीस सूत्री और अनुश्रवण समिति की बैठक प्रखंड कार्यालय स्थित सभागार में हुई। जिसमें विभिन्न सरकारी कार्यालयों में व्याप्त भ्रष्टाचार का मुद्दा छाया रहा। खासतौर पर आंगनबाड़ी, पुलिस थाने और कृषि विभाग में बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार होने का आरोप सदस्यों ने लगाया। सदस्यों ने आरोप लगाते हुए कहा कि बाल विकास परियोजना विभाग द्वारा आंगनबाड़ी केंद्रों से पं... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 05:45 PM (IST)
        

भैंसुर को सड़क पर दौड़ा-दौड़ा कर पीटा

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : दहेज संबंधित विवाद में फंसे अपने छोटे भाई के केस की पैरवी करना एक व्यक्ति को महंगा पड़ गया। शुक्रवार को शहर के कचहरी रोड़ में एक महिला ने अपने भैंसुर को सड़क पर दौड़ा दौड़ा कर पीट दिया। इस घटना को देखकर वहां लोगों की भीड़ लग गयी। हालांकि बाद में कुछ लोगों ने पहल कर झगड़े को छुड़ाया। इस बीच घटना की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचे नगर इंस्पेक्टर संजीव कुमार ने भी महिला को समझा बुझा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 05:43 PM (IST)
        

भोरे बाजार में बम विस्फोट से दहशत

संवाद सूत्र,भोरे(गोपालगंज) : बृहस्पतिवार की रात अपराधियों ने भोरे बाजार के चारमुहानी के पास स्थित एक दुकान के सामने बम विस्फोट कर दहशत फैला दिया। बम के जोरदार धमाके से बाजार में अफरा तफरी का माहौल बन गया। हालांकि बम विस्फोट में कोई हताहत नहीं हुआ है। सूचना मिलने ही पुलिस घटनास्थल पर पहुंच गयी। पुलिस मामले की जांच पड़ताल कर रही है। बताया जाता है कि भोरे बाजार के चारमुहानी के पूरब राजेश वर्मा की दुक... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 05:40 PM (IST)
        
(News from Gopalganj, Bihar)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें