Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
March 07,2015
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गोपालगंज

सिधवलिया चीनी मिल प्रबंधन पर प्राथमिकी

संवाद सूत्र, सिधवलिया (गोपालगंज): गन्ना की घटतौली करने के मामले में किसान रामेश्वर सिंह के बयान पर प्रखंड मुख्यालय स्थित भारत शुगर मिल प्रबंधन सहित दो लोगों पर थाना में प्राथमिकी दर्ज कर ली गयी। बताया जाता है कि बीते बुधवार की देर शाम किसान रामेश्वर सिंह अपना गन्ना लेकर इस शुगर मिल में आये थे। जहां तौल के दौरान 5.4 क्विंटल गन्ना की घटतौली कर ली गयी। गन्ना की घटतौली करने की जानकारी होने पर वहां मौज... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 06:55 PM (IST)
        

बस स्टैंड में परीक्षार्थी ने किया तोड़फोड़

फोटो फाइल : 28जीपीएल 1, 2 व 3 फोटो कैप्शन : बस का टूटा शीशा, परेशान यात्री व मौके पर पुलिस - बस भाड़ा को लेकर शुरू हुआ था विवाद - आधा दर्जन वाहन के शीशा टूटा - सड़क जाम कर किया प्रदर्शन जागरण संवाददाता, गोपालगंज : शहर के राजेन्द्र बस स्टैंड में शनिवार को इंटर परीक्षा देकर लौट रहे परीक्षार्थी बस किराये को लेकर हुए विवाद के बाद उग्र हो गए। आक्रोशित परीक्षार्थियों ने बस में तोड़फोड़ शुरू कर दिय... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 06:45 PM (IST)
        

घरेलू कलह से तंग युवक ने खाया जहर

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : नगर थाना क्षेत्र के रजोखर नवादा गांव में घरेलू कलह से तंग आकर एक युवक ने जहर खा लिया। बेहोशी की हालत में उसे इलाज के लिये सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां बेहोश युवक की हालत नाजुक देखकर चिकित्सक ने उसे गोरखपुर रेफर कर दिया। जानकारी के अनुसार नवादा रजोखर गांव निवासी धीरज कुमार ने शनिवार को घरेलू कलह से तंग आकर जहर खा कर लिया। बेहोशी की हालत में परिवार के अन्य सदस्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 06:43 PM (IST)
        

ट्रक की चपेट में आने से किसान की मौत

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : मांझा थाना क्षेत्र के छवही गांव के समीप शनिवार को एक ट्रक की चपेट में आने से एक किसान की मौत हो गयी। घटना की सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिये सदर अस्पताल भेज दिया। जानकारी के अनुसार मांझा थाना क्षेत्र के मधुसरेया गांव निवासी कपिल सहनी अपनी बैलगाड़ी पर गन्ना लाद कर हरखुआ चीनी मिल जा रहे थे। इसी दौरान बैलगाड़ी ट्रक की चपेट में आ गयी। ज... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 06:43 PM (IST)
        

बच्चों के विवाद में दंपती पर चाकू से हमला

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : मीरगंज थाना क्षेत्र के लाईन बाजार गांव में शनिवार की सुबह बच्चों के विवाद में हुई मारपीट में कुछ लोगों ने एक दंपती पर चाकू से हमला कर गंभीर रूप से घायल कर दिया। घायल दंपती को इलाज के लिये सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बताया जाता है कि लाईन बाजार गांव निवासी बलिस्टर मियां के पुत्र से पड़ोस के असगर मियां के पुत्र का विवाद हो गया। इस विवाद को लेकर दोनों पक्ष के लोग ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 06:42 PM (IST)
        

पंचदेवरी में सात हजार मतदाता करेंगे वोट

संवाद सूत्र, पंचदेवरी (गोपालगंज) : प्रखंड के पंचायत राज मगहिया में मुखिया पद को लेकर एक मार्च को होने वाले चुनाव की सारी तैयारियां पूरी कर ली गयी है। निर्वाची पदाधिकारी पंचायत सह बीडीओ बैजू कुमार मिश्र ने बताया कि मगहिया पंचायत के मुखिया पद के लिए उप चुनाव आज होगा। जिसको लेकर तैयारियां पूरी कर ली गयी है। पंचायत राज महुअवां में लगभग सात हजार मतदाताओं के लिए दस भवन में कुल पंद्रह बूथ बनाये गये हैं। ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 06:40 PM (IST)
        

जंगली सुअर के हमले में तीन ग्रामीण घायल

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : सदर प्रखंड के दियारा इलाके में जंगली सुअर का आतंक फैल गया है। इस इलाके में जंगली सुअर के हमले से कई लोग घायल हो चुके हैं। शुक्रवार की सुबह भी जादोपुर थाना क्षेत्र के सेमराही गांव में जंगली सुअर के हमला में तीन लोग घायल हो गए। तीनों घायलों को इलाज के लिये मोतिहारी सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। तीनों घायलों की हालत गंभीर बतायी जाती है। बताया जाता है कि सेमराही गां... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 06:05 PM (IST)
        

पुरानी रंजिश में युवक पर चाकू से हमला

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : नगर थाना क्षेत्र के सरेया वार्ड संख्या पांच में गुरुवार की रात पुरानी रंजिश को लेकर कुछ लोगों ने एक युवक पर चाकू से हमला कर दिया। इस हमले में गंभीर रूप से घायल युवक को इलाज के लिये सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घायल का बयान दर्ज कर पुलिस मामले की जांच पड़ताल कर रही है। बताया जाता है कि सरेया वार्ड संख्या 5 निवासी रिंकू कुमार से इसी मोहल्ले के कुछ लोगों का पूर्व ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 06:04 PM (IST)
        

केस नहीं उठाने पर महिला पर चाकू से हमला

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : जादोपुर थाना क्षेत्र के रामपुर टेंगराही गांव में शुक्रवार को केस उठाने का विरोध करने पर एक महिला पर चाकू से हमला कर दिया। इस हमले में गंभीर रूप से घायल महिला को इलाज के लिये सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घायल महिला का बयान दर्ज कर पुलिस मामले की जांच पड़ताल कर रही है। बताया जाता है कि रामपुर टेंगराही गांव निवासी रामनाथ यादव की पत्‍‌नी मिनता देवी का पड़ोस के कुछ लो... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 06:03 PM (IST)
        

उग्र सचिवों ने ठप कराया प्रखंड कार्यालय का कार्य

संवाद सूत्र, बरौली (गोपालगंज) : प्रखंड कार्यालय में शुक्रवार को दर्जनों पंचायत सचिवों के अचानक उग्र हो जाने से अफरा तफरी का माहौल व्याप्त हो गया। पंचायत सचिवों ने प्रखंड विकास पदाधिकारी प्रशांत सिंह पर मनमानी करने का आरोप लगाते हुए प्रखंड कार्यालय का कार्य ठप करा दिया। इस दौरान पंचायत सचिव प्रदर्शन करते हुए बीडीओ के खिलाफ नारेबाजी भी करते रहे। उन्होंने यह एलान भी किया कि जब तक जनवरी माह का वेतन नह... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 06:03 PM (IST)
        

आज बूथ पर रवाना होंगे मतदान कर्मी

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : पंचायत उप चुनाव को लेकर रविवार को होने वाले मतदान की सभी तैयारियां पूरी कर ली गयी है। शनिवार को मतदान केन्द्रों पर कर्मी पहुंच जाएंगे। चुनाव को लेकर भारी संख्या में सुरक्षा बलों के साथ ही जोनल पदाधिकारी तथा दंडाधिकारियों को तैनात किया गया है। चुनाव में किसी भी तरह की गड़बड़ी को रोकने के लिए पुख्ता प्रबंध किये गये हैं। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि उप चुनाव को लेकर कुल आठ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 05:59 PM (IST)
        

रेल मंत्री का पुतला फूंक जताया रोष

जागरण संवाददाता,गोपालगंज: रेल बजट में जिले के लिए एक भी एक्सप्रेस ट्रेन चलाने का प्रावधान नहीं किये जाने से आक्रोशित जागो गोपालगंज जागो के कार्यकर्ताओं ने शुक्रवार को शहर के मौनिया चौक पर रेल मंत्री सुरेश प्रभु का पुतला फूंक कर अपना रोष जताया। कार्यकर्ता थावे को रेल मंडल नहीं बनाने को लेकर भी नाराज थे। वे थावे जंक्शन से मां थावे भवानी के नाम पर एक्सप्रेस ट्रेन चलाने तथा थावे को रेल मंडल बनाने की म... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 05:59 PM (IST)
        

इमरजेंसी में तैनात डाक्टर को झेलना पड़ा विरोध

जागरण संवाददाता,गोपालगंज: सेवा नियमित करने तथा मानदेय बढ़ाने की मांग को लेकर संविदा पर तैनात चिकित्सकों की हड़ताल चौथे दिन शुक्रवार को भी जारी रही। इस दौरान हड़ताली चिकित्सकों के विरोध का सामना सदर अस्पताल के इमरजेंसी कक्ष में तैनात चिकित्सा डा. कुंदन कुमार सिंह को करना पड़ा। जिसके बाद चिकित्सक इमरजेंसी कक्ष से चले गए। हड़ताल के लगातार जारी रहने से सदर अस्पताल सहित जिले के सभी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 05:56 PM (IST)
        

आग लगने से तीन झोपड़ियां जलकर राख

संवाद सूत्र, भोरे (गोपालगंज) : थाना क्षेत्र दुबवलिया गांव में गुरुवार की रात अचानक आग लग जाने से तीन झोपड़ी जलकर राख हो गई। इस दौरान झोपड़ी में रखी गयी हजारों की संपत्ति भी जल कर नष्ट हो गई। बताया जाता है कि दुबवलिया निवासी साहेब हुसैन के परिवार के सदस्य गुरुवार की रात अपने घर में सोये हुए थे। इस बीच देर रात में उनकी एक झोपड़ी में आग लग गयी। देखते ही देखते आग ने दो और झोपड़ी को अपनी चपेट में ले लिया।... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 05:53 PM (IST)
        

ट्रेन से कटने से महिला की मौत

थावे (गोपालगंज) : पूर्वोत्तर रेलवे के थावे जंक्शन के पहले देवी हाल्ट के समीप ट्रेन से कट जाने से एक महिला की मौत हो गई। सूचना मिलने पर पहुंची जीआरपी ने शव को कब्जे लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया। मृतक महिला की शिनाख्त नहीं हो सकी है। जीआरपी मामले की जांच पड़ताल कर रही है। और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 05:52 PM (IST)
        

बाइक सहित दो युवक हिरासत में

सिधवलिया (गोपालगंज) : वाहन चेकिंग के दौरान पुलिस को देख कर भाग रहे एक बाइक पर सवार दो युवकों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। पुलिस को बाइक चोरी की होने का शक है। पुलिस युवकों से पूछताछ कर रही है। बताया जाता है कि शुक्रवार को सिधवलिया पुलिस वाहन चेकिंग अभियान पर निकली थी। इस दौरान एनएच- 28 के बरहीमा मोड़ के पास पुलिस बैरियर पर वाहन चेकिंग होते देख एक बाइक पर सवार दो युवक भागने लगे। जिनका पीछा कर ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 05:50 PM (IST)
        

हर गांव में बिजली पहुंचाएगी सरकार

संवाद सूत्र, बैकुंठपुर(गोपालगंज) : प्रखंड के सिंहासिनी धाम में गुरुवार को आयोजित सभा में ऊर्जा विभाग के सचिव प्रत्यय अमृत ने हर गांव व मोहल्ले में बिजली पहुंचाने का आश्वासन दिया। इस दौरान ग्रामीणों से बिजली की समस्या को लेकर आवेदन भी लिये गए। इससे पूर्व सभा को संबोधित करते हुए जदयू विधायक मंजीत कुमार सिंह ने कहा कि बैकुंठपुर के हर गांव व मोहल्ले में बिजली पहुंचाने की पहल शुरू हो गयी है। उन्होंने ऊ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 04:06 AM (IST)
        

जेल भेजे गये गिरफ्तार पांचों मुन्ना भाई

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : हथुआ में चल रहे अखिल भारतीय व्यावसायिक प्रवेश परीक्षा के दौरान दूसरे के नाम पर परीक्षा देने के दौरान गिरफ्तार किये गये पांचों मुन्ना भाई को पुलिस ने गुरुवार की शाम जेल भेज दिया। पकड़े गये सभी आरोपियों की पहचान कर ली गयी है। पकड़े गये युवकों में दो सिवान जिले के तथा तीन गोपालगंज जिले के निवासी हैं। पुलिस सूत्रों ने बताया कि ब्राइट आइटीआइ केन्द्र पर व्यवसायिक प्रवेश परीक... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Feb 2015 07:10 PM (IST)
        

पिकअप की टक्कर में बाइक सवार युवक की मौत

संवाद सूत्र,कुचायकोट(गोपालगंल): थाना क्षेत्र के भठवां गांव के समीप गुरुवार को बाइक और पिकअप की टक्कर में बाइक सवार युवक की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया। पुलिस ने पिकअप को जब्त कर लिया है। जानकारी के अनुसार विशम्भरपुर थाना क्षेत्र के जमुनिया गांव निवासी 30 वर्षीय दीपक शर्मा गुरुवार को बाइक से अपनी ससुराल भठव... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Feb 2015 06:55 PM (IST)
        

जिले में फिर खुला महिला अल्पावास गृह

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : नगर के राजवाही कालोनी में गुरुवार को नारी शक्ति योजना के तहत महिला अल्पावास गृह का आइसीडीएस के डीपीओ सतीश चन्द्र श्रीवास्तव ने विधिवत उद्घाटन किया। इसके पूर्व लंबे समय से जिले में अल्पावास गृह बंद था। इस केन्द्र के खुलने के साथ ही घरेलू हिंसा की शिकार महिलाओं को अब आश्रय मिल सकेगा। गुरुवार को केन्द्र का उद्घाटन करते हुए डीपीओ सतीश चन्द्र श्रीवास्तव ने कहा कि बेसहारा व... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Feb 2015 06:55 PM (IST)
        
(News from Gopalganj, Bihar)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें