गोपालगंज

  • डायन एक्ट का आरोपी गिरफ्तार

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 03:03 AM (IST)

    गोपालगंज । डायन बताकर थावे थाना क्षेत्र के उदंत राय के बंगरा गांव में सावित्री देवी नामक महिला की पिटाई किए जाने के मामले में नामजद इसी गांव के जवाहिर प्रसाद को पुलिस ने गिरफ्तार कर रविवार की शाम जेल भेज दिया। करीब दो माह पूर्व हुई घटना के मामले में पुलिस को जवाहिर प्रसाद की तलाश थी। और पढ़ें »

  • वोटरों ने खूब दिखाया उत्साह

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 03:03 AM (IST)

    गोपालगंज । पंचायत आम निर्वाचन 2016 के तीसरे चरण में भी मतदाताओं में जबरदस्त उत्साह दिखा। सुबह के सात बजे से पहले ही मतदाता मतदान के लिए बूथों पर पहुंचने लगे। सुबह सात बजे से ही पंक्ति में खड़े मतदाता अपनी बारी का इंतजार करते देखे गये। मतदाताओं की इस भीड़ में युवक से लेकर गांव व परिवार के बड़े-बुजुर्ग तथा महिलाएं भी शामिल थीं। सुबह से ही बूथ पर वोटरों के पहुंचने का सिलसिला हो गया। मौसम भी मतदाताओं का... और पढ़ें »

  • छापामारी में पांच वारंटी गिरफ्तार

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 03:03 AM (IST)

    थावे (गोपालगंज) : समकालीन अभियान के तहत थावे पुलिस ने विभिन्न गांवों में छापामारी कर पांच वारंटी को गिरफ्तार कर लिया। थानाध्यक्ष प्रवीण कुमार ने बताया कि गिरफ्तार वारंटी थावे थाना क्षेत्र के गवंदरी फकिराना के हरेंद्र साह, रंग लाल साह, संदीप कुमार तथा इंद्रवा गांव के सैफुद्दीन व बंगरा गांव के जगदीश पटेल को सोमवार को जेल भेज दिया गया। और पढ़ें »

  • बरात से बाइक चोरी

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 03:03 AM (IST)

    गोपालगंज । उंचकागांव थाना क्षेत्र के सांखे खास स्थित पैक्स भवन परिसर में आई बरात से चोरों ने उमाशंकर प्रसाद की बाइक चोरी कर ली। जानकारी के अनुसार कुचायकोट थाना क्षेत्र के सिरिसियां गांव के उमाशंकर प्रसाद अपने पुत्र की बरात लेकर सांखे खास गांव आए थे। इसी बीच रात्रि समय पैक्स भवन परिसर से चोरों ने उनकी बाइक चोरी कर ली। प्राथमिकी दर्ज कर पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। और पढ़ें »

  • अवैध शराब के साथ तीन लोग गिरफ्तार

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 03:02 AM (IST)

    गोपालगंज । पुलिस ने विभिन्न स्थानों पर गुप्त सूचना के आधार पर छापा मारकर अवैध शराब के साथ तीन लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। पकड़े गए लोगों के पास से पुलिस ने पांच लीटर अवैध शराब बरामद किया है। कटेया थाने की पुलिस ने रसौती स्थित उत्क्रमित मध्य विद्यालय परिसर में छापा मारकर इसी गांव के राजनारायण राय तथा मृत्युंजय राय को पांच लीटर अवैध शराब के साथ गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने दोनों पकड़े गये लोगों क... और पढ़ें »

  • मारपीट की घटनाओं में कई जख्मी, नौ गिरफ्तार

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 03:02 AM (IST)

    गोपालगंज । जिले में हुई विभिन्न घटनाओं में नौ लोगों को मारपीट कर घायल कर दिया गया। घायल लोगों को परिवार के अन्य लोगों ने इलाज के लिए स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया। मीरगंज थाना क्षेत्र के हरखौली पश्चिम टोला गांव में भूमि विवाद को लेकर कुछ लोगों ने धर्मदेव चौधरी तथा उनके पुत्र राजू यादव को मारपीट कर घायल कर दिया। इस संबंध में थाने में चार लोगों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की गई है। मीरगंज थना क्षेत... और पढ़ें »

  • वोटिंग के प्रति युवाओं में दिखा उत्साह

            
    Youths gathered on boothsUpdated on: Tue, 03 May 2016 03:02 AM (IST)

    गोपालगंज । पहले दो चरण के पंचायत चुनाव की तरह तीसरे चरण के चुनाव में भी युवा मतदाताओं ने मतदान के प्रति अपना उत्साह दिखाया।इस चरण में सिवान व यूपी की सीमा पर मौजूद दोनों प्रखंड में मतदान शुरु होने के साथ ही वोटर बूथ पर खड़े अपनी बारी का इंतजार करते दिखे। सोमवार को सुबह के सात बजे से ही युवक बूथ पर पंक्ति में खड़े होकर अपनी बारी का इंतजार करते देखे गये। मतदाताओं के इस उत्साह में दोपहर बाद तक कोई भ... और पढ़ें »

  • ग्राहक सेवा केन्द्र से हजारों की संपत्ति चोरी

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 03:02 AM (IST)

    गोपालगंज। विजयीपुर थाना क्षेत्र के माड़र घाट स्थित स्टेट बैंक के ग्राहक सेवा केन्द्र का ताला तोड़कर शनिवार की रात्रि चोरों ने केन्द्र के काउंटर से 25 हजार रुपये नकदी सहित हजारों रूपये मूल्य के संपत्ति की चोरी कर ली। घटना को लेकर थाने में अज्ञात चोरों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। जानकारी के अनुसार माड़र स्थित ग्राहक सेवा केन्द्र का ताला बंद कर कर्मी घर चले गये थे। इसी बीच चोरों ने केन्द्र ... और पढ़ें »

  • तीसरे चरण में भी आगे रहीं महिलाएं

            
    Females again aheadUpdated on: Tue, 03 May 2016 03:02 AM (IST)

    गोपालगंज । पंचायत चुनाव के तीसरे चरण में भी महिलाएं मतदान करने में पुरुषों से आगे रहीं। सोमवार की सुबह से ही हथुआ तथा फुलवरिया प्रखंड के तमाम बूथों पर इनकी दमदार उपस्थिति दिखी। हरेक बूथ पर इनकी कतारें पुरुष मतदाताओं की कतार की अपेक्षा अधिक लंबी लाइन लगी रही। आलम यह रहा कि दोनों प्रखंड के अधिकांश बूथ पर सुबह के साढ़े छह बजे ही महिलाओं की उपस्थिति नजर आने लगी। दिन चढ़ने के साथ ही महिला मतदाताओं का... और पढ़ें »

  • कपरपुरा व गणेश डुमर से लाइव वेब कास्टिंग

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 03:02 AM (IST)

    जागरण टीम, गोपालगंज : तीसरे चरण के पंचायत चुनाव में दो बूथों से लाइव वेव कास्टिंग की गई। आयोग के निर्देश के अलोक में वेव कास्टिंग के लिए कर्मियों के साथ ही वरीय अधिकारियों को जिम्मेदारी दी गई थी। चिन्हित किये गये बूथों पर आयोग के निर्देश पर आवश्यक संसाधन उपलब्ध कराने के साथ ही मतदान कार्य की लाइव वेब कास्टिंग की व्यवस्था की गयी थी। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि तीसरे चरण के पंचायत चुनाव को देखते ... और पढ़ें »

  • लोक जन शिकायत को प्रशिक्षित हुए अधिकारी

            
    Officers trained for pub grievancesUpdated on: Mon, 02 May 2016 07:13 PM (IST)

    लोक जन शिकायत अधिनियम 2016 को लागू किये जाने के पूर्व तमाम अधिकारियों को प्रशिक्षित किये जाने का कार्यक्रम सोमवार को प्रारंभ हो गया। पहले चरण में जिला स्तर के कई पदाधिकारियों को कौशल विकास केन्द्र में विधिवत प्रशिक्षित किया गया। प्रशिक्षण कार्यक्रम के पहले दिन डीसीएलआर सदर विमल कुमार सिंह व आइटी मैनेजर ने मौजूद अधिकारियों को इस एक्ट के प्रावधान के बारे में विस्तृत जानकारी दी। साथ ही इस नए अधिन... और पढ़ें »

  • प्रत्याशी समर्थक ने युवक को पीटा

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 07:01 PM (IST)

    गोपालगंज । प्रखंड के देवापुर गांव में रविवार की दोपहर एक प्रत्याशी के समर्थक ने एक युवक को मारपीट कर घायल कर दिया। बताया जाता है कि देवापुर गांव निवासी विशेसर शर्मा को एक मुखिया प्रत्याशी के समर्थक ने रविवार की दोपहर अपने पक्ष में वोट करने को लेकर मारपीट कर घायल कर दिया। इस घटना को लेकर घायल युवक के आवेदन पर प्राथमिकी दर्ज कर पुलिस मामले की जांच पड़ताल कर रही है। और पढ़ें »

  • पुलिस कर्मियों से भिड़ा युवक, प्राथमिकी दर्ज

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 06:51 PM (IST)

    गोपालगंज । मीरगंज थाना क्षेत्र के जिगना ढाला के समीप वाहन चेकिंग के दौरान एक युवक मीरगंज थाने की पुलिस से भिड़ गया। इस बीच युवक ने पुलिस पदाधिकारियों तक को धमकी दे डाली। घटना के बाद पुलिस ने धमकी देने वाले युवक के विरुद्ध थाने में सरकारी कार्य में बाधा पहुंचाने के आरोप में प्राथमिकी दर्ज करायी है। मीरगंज थाना के जमादार अशोक दास के बयान पर दर्ज प्राथमिकी में पुलिस ने आरोप लगाया है कि जिगना ढाला के... और पढ़ें »

  • कुचायकोट में 45 घंटे बाधित रही बिजली

            
    Power cut for 45 hours irks peopleUpdated on: Mon, 02 May 2016 05:43 PM (IST)

    गोपालगंज । शनिवार की देर शाम आयी आंधी में तार टूटने से चरमाई बिजली व्यवस्था का असर रविवार की रात तक रहा। बिजली के तार जगह जगह टूट जाने से कुचायकोट प्रखंड क्षेत्र में बिजली की सप्लाई 45 घंटे तक ठप रही। जिला मुख्यालय सहित जिले के अन्य इलाकों में भी बिजली के तार टूटने से बिजली की व्यवस्था चरमराई रही। हालांकि रविवार की शाम तक जिला मुख्यालय सहित अधिकांश इलाकों में टूटे तार को ठीक कर विद्युत कर्मियों ने... और पढ़ें »

  • मानवरहित गेट बंद कराने का किया विरोध

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 03:04 AM (IST)

    गोपालगंज। थावे-कप्तानगंज रेलखंड पर जलालपुर तथा तीन पेड़िया स्टेशन के बीच मानव रहित गेट संख्या 18बी को बंद कराने पहुंचे पूर्वोत्तर रेलवे के वाराणसी मंडल तथा गोरखपुर से पहुंचे अधिकारियों को ग्रामीणों के विरोध का सामना करना पड़ा। जिसके कारण गेट को बंद नहीं कराया जा सका। बताया जाता है कि शनिवार को मानव रहित गेट संख्या 18बी को बंद कराने के लिए पूर्वोत्तर रेलवे के अधिकार पहुंचे थे। जिसकी जानकारी होते ही... और पढ़ें »

  • धोखाधड़ी में मुजफ्फरपुर के दो लोग गिरफ्तार

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 03:04 AM (IST)

    गोपालगंज। बरौली थाना क्षेत्र के कमालपुर गांव के जीतनारायण श्रीवास्तव से 25 लाख रुपये की धोखाधड़ी किये जाने के मामले में पुलिस ने मुजफ्फरपुर के दो लोगों को गिरफ्तार कर शनिवार को जेल भेज दिया। करीब तीन माह से इनकी पुलिस को तलाश थी। जानकारी के अनुसार व्यवसाय के नाम पर जीतनारायण श्रीवास्तव से मुजफ्फरपुर जिले के ब्रह्मापुरा थाना क्षेत्र के सिनेमा रोड निवासी ऋषिकेश श्रीवास्तव तथा इसी जिले के सरेया था... और पढ़ें »

  • आपदा से बचने की दी गई जानकारी

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 06:48 PM (IST)

    थावे,गोपालगंज। थावे प्रखंड के अंचल कार्यालय में कार्यशाला लगाकर आपदा से बचाने के बारे में जानकारी दी गयी। आपदा प्रबंधन विभाग के तत्वाधान में लगे इस कार्यशाला में अग्निशमन विभाग के पदाधिकारी ने आग लगने पर कैसे सुरक्षा की जायें इसके बारे में विस्तार से बताया। कार्यशाला में वरीय उप समाहर्ता परमानंद साह, सीओ अनिल भूषण, बीडीओ मीनू कुमारी, थानाध्यक्ष प्रवीण कुमार सहित तमाम लोग मौजूद थे। और पढ़ें »

  • कम लागत में ज्यादा उपज लेने के बताए गए तरीके

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 06:40 PM (IST)

    गोपालगंज। गेहूं की कटाई के बाद एक तरफ किसान धान की खेती करने के लिए खेतों को तैयार करने में जुटने लगे हैं। वहीं दूसरी तरफ कृषि विभाग ने भी अपनी तैयारी शुरू कर दी है। इसी बीच प्रखंड कृषि कार्यालय परिसर में प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित कर कृषि विशेषज्ञों ने किसानों को कम लागत में धान की ज्यादा पैदावार करने के तौर-तरीकों को बताया। खास कर बिचड़ा तैयार करने की विधि पर विस्तार से प्रकाश डाला गया। प्रश... और पढ़ें »

  • आंधी में कई झोपड़ी उड़ी, दर्जनों पेड़ गिरे

            
    dozen tree dammageUpdated on: Sat, 30 Apr 2016 06:39 PM (IST)

    गोपालगंज। भीषण गर्मी के बाद शनिवार की शाम अचानक मौसम का मिजाज बदल गया। शाम करीब सवा छह बजे कुचायकोट प्रखंड में करीब दस मिनट के लिए आई आंधी में कई झोपड़ियां उड़ गयी और दर्जनों पेड़ गिर गए। आंधी के साथ जिले के कई इलाके में हल्की बूंदाबांदी भी हुई। जिससे भीषण गर्मी से लोगों को राहत मिली। शनिवार की सुबह भी अन्य दिनों की तरह धूप निकली। दिन चढ़ने के साथ तापमान भी चढ़ता गया। भीषण गर्मी के बीच अधिकतम ता... और पढ़ें »

  • टीबी से पीड़ितों को मिलेगी ममता की छांव

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 06:38 PM (IST)

    गोपालगंज। अब टीबी से पीड़ित मरीजों की पहचान को गांव-गांव में अभियान चलाया जाएगा। इस अभियान के दौरान टीबी से पीड़ित मरीजों की पहचान के साथ ही मरीजों को रोग से मुक्ति दिलाने की पहल भी की जाएगी। आरएनटीसीपी से संचालित यह अभियान ममता कार्यकर्ताओं तथा स्वयं सेवकों के माध्यम से चलाया जाएगा। इसके लिए इन्हें प्रशिक्षण भी दिया जाएगा। ऐसे में अब, कुछ ही समय की बात है, गांव-गांव और घर-घर तक पहुंचने वाले स्वयं... और पढ़ें »

(News from Gopalganj, Bihar)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें