Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 26,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गोपालगंज

भाग रहे कैदी को जवानों ने दबोचा

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : चनावे मंडल कारा से पेशी के लिए लाये जाने के क्रम में एक कैदी न्यायालय परिसर से भाग निकला। सतर्कता दिखाते हुए मौके पर तैनात जवानों ने उसका पीछा कर चंद मिनट में ही उसे पकड़ लिया। इस घटना के बाद काफी देर तक न्यायालय परिसर में अफरातफरी की स्थिति बनी रही। जानकारी के अनुसार रंगदारी व अपहरण की घटना में पिछले काफी समय से चनावे स्थित मंडल कारा में बंद कटेया थाना के कटेया गांव ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 07:13 PM (IST)
        

विदेश से लौटे युवक पर चाकू से हमला

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : कुचायकोट थाना क्षेत्र के अमवा विजयीपुर गांव में पुरानी रंजिश को लेकर कुछ लोगों ने हाल ही में विदेश से लौटकर घर आये एक युवक पर चाकू से जानलेवा हमला कर उसे गंभीर रूप से घायल कर दिया गया। घायल युवक दो सप्ताह पूर्व ही विदेश से घर आया था। उसे इलाज के लिए गंभीर हालत में सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया। बताया जाता है कि कुचायकोट थाना के अमवा विजयीपुर गांव का ज्ञासुद्दीन अह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 07:13 PM (IST)
        

मिट्टी धंसने से दो लड़कियों की मौत

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : थावे थाना क्षेत्र के पिठौरी गांव के समीप मिट्टी धंसने से दो लड़कियों की मौत हो गयी। दोनों लड़कियां घरौंदा बनाने के लिए मिट्टी निकालने खेत की ओर गयी थी। घटना की सूचना मिलने के बाद पिठौरी गांव में परिजन बिलखने लगे। जिलाधिकारी ने दोनों मृत लड़कियों के परिजनों को कबीर अंत्येष्टि योजना के तहत राशि उपलब्ध कराने का आश्वासन दिया है। जानकारी के अनुसार बुधवार की तड़के करीब साढ़े पा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 06:51 PM (IST)
        

खतरनाक घाट पर लगाए जाएंगे बांस-बल्ले

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : प्रशासनिक स्तर पर छठ पूजा को लेकर कड़ी चौकसी बरतने का निर्देश जारी किया गया है। इस पर्व को देखते हुए घाट की सफाई से लेकर रोशनी तक का उत्तम प्रबंध होगा। साथ ही खतरनाक घाट पर बांस-बल्ले को लगाने के साथ ही नहाय खाय के दिन से घाट के इर्द गिर्द नावों के परिचालन पर पूर्ण रूप से रोक रहेगा। इस संबंध में जिलाधिकारी ने सभी बीडीओ, सीओ व थानाध्यक्ष को दिशानिर्देश जारी कर दिया है। ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 01:05 AM (IST)
        

ट्रैक्टर की चपेट में आने घायल युवक की मौत

संवाद सूत्र, विजयीपुर (गोपालगंज) : थाना के कोन्हवलिया गांव के समीप मेन रोड पर ट्रैक्टर ट्राली की चपेट में आने से एक युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। घायल युवक को इलाज के लिए भोरे रेफरल अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। बताया जाता है कि भोरे थाना क्षेत्र के अमवा निवासी कुर्बान मियां अपने घर से साइकिल पर सवार होकर कहीं जा रहे थे। इसी बीच कोन्हवलिया गांव के समीप मेन... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 01:05 AM (IST)
        

न्यायिक सेवा के लिए चयनित हुए राधेश्याम

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : शहर के युवा राधेश्याम गुप्ता ने पहले प्रयास में ही न्यायिक परीक्षा की परीक्षा में पास कर जिले का नाम रोशन किया है। अब वह जज बन कर लोगों को सेवा करने का काम करेंगे। सामाजसेवी वरूण गुप्ता के छोटे भाई राधेश्याम गुप्ता बचपन से मेघावी रहे है। अपने प्रतिभा के बल पर उन्होने पहली बार में ही न्यायिक परीक्षा पास कर लिया। उनकी सफलता के बाद पूरे परिवार में खुशी का लहर देखी जा रही ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 01:05 AM (IST)
        

आवास सहायक देंगे साप्ताहिक प्रगति प्रतिवेदन

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : अब ग्रामीण आवास सहायक प्रत्येक सप्ताह प्रगति प्रतिवेदन देंगे। यह प्रतिवेदन आवास पर्यवेक्षक के माध्यम से बीडीओ को उपलब्ध कराया जाएगा। इस प्रगति प्रतिवेदन में एक सप्ताह की अवधि में वे इंदिरा आवासों के स्थल निरीक्षण के बारे में पूर्ण विवरणी अंकित करेंगे। ग्रामीण विकास विभाग के प्रधान सचिव ने इस संबंध में मंगलवार को नया निर्देश जारी किया। जारी निर्देशों के अनुसार ग्रामीण ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 01:05 AM (IST)
        

पत्‍‌नी को चाकू घोंपा

थावे (गोपालगंज) : शराब पीने से मना करने पर गुस्से में आये पति ने पत्‍‌नी को चाकू घोंपकर गंभीर रूप से घायल कर दिया। घायल महिला को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जानकारी के अनुसार थावे थाना क्षेत्र के अमैठी कला के मियांती की शादी उचकागांव थाना क्षेत्र के पेंदुला गांव में परमानंद प्रसाद के साथ संपन्न हुई थी। शादी के बाद जब मियांती ससुराल पहुंची तो उसने देखा कि उसका पति हर दिन शराब के नशे... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 01:05 AM (IST)
        

भूमि पर कब्जे के विवाद में मारपीट, आठ घायल

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : मीरगंज थाना क्षेत्र के वार्ड संख्या 11 में एक विवादित जमीन पर जबरन कब्जा किये जाने के विवाद के बाद दो पक्षों के बीच हुई मारपीट में आठ लोग घायल हो गये। घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जानकारी के अनुसार मीरगंज शहर के वार्ड संख्या 11 में विवादित जमीन पर पर कब्जे के विवाद को लेकर उर्मिला देवी तथा रामचन्द्र प्रसाद के परिवार के लोग आपस में जा भिड़े। इस ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 01:05 AM (IST)
        

दूसरे चरण में 59 प्रतिशत मतदान

जागरण न्यूज नेटवर्क, गोपालगंज : दूसरे चरण के पैक्स चुनाव में जिले के थावे, कुचायकोट तथा गोपालगंज प्रखंड में मंगलवार को 59 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। इस दौरान कुचायकोट में 55 प्रतिशत, थावे में 60 प्रतिशत तथा गोपालगंज में 62 प्रतिशत मतदाताओं ने वोट डाले। मतदान के दौरान 13 लोगों को हिरासत में भी लिया गया। तीनों प्रखंडों के विभिन्न इलाकों में मतदान के दौरान गड़बड़ी करने की आशंका म... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 01:05 AM (IST)
        

कहीं जेल में तो नहीं बनी थी लूट की योजना

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : नगर थाना क्षेत्र के इन्द्रवां रफी गांव के समीप लूट की घटना की तह तक जाने के प्रयास में पुलिस जुट गई है। पुलिस की जांच रिपोर्ट इस ओर भी है कि कहीं जेल से ही तो इस घटना को अंजाम देने की योजना नहीं बनी थी। बहरहाल लूट की घटना को अंजाम देकर भाग रहे अपराधियों की ग्रामीणों की पिटाई की घटना में घायल तीसरे अपराधी की हालत इलाज के दौरान मंगलवार को और बिगड़ गयी। नगर थाना क्षेत्र ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 01:05 AM (IST)
        

एक नवम्बर से जोड़े जाएंगे नए मतदाताओं के नाम

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : मतदाता सूची में नये नामों को जोड़ने के लिए पहली नवम्बर से आवेदन दिये जाएंगे। निर्वाचन आयोग के निर्देश पर पहली दिसम्बर तक आवेदन पत्र प्राप्त किये जाएंगे। दावा व आपत्ति का निस्तारण करने के बाद 15 जनवरी को मतदाता सूची का प्रकाशन किया जाएगा। अवर निर्वाचन पदाधिकारी जावेद इकबाल ने बताया कि भारत निर्वाचन आयोग के निर्देश पर मतदाता सूची के संक्षिप्त पुनरीक्षण का कार्य प्रारंभ क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 01:05 AM (IST)
        

प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में बढ़े मतदान केन्द्र

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : भारत निर्वाचन आयोग की मंजूरी मिलने के बाद जिले में कुल मतदान केन्द्रों की संख्या बढ़कर 1673 हो गई है। हरेक विस क्षेत्र में मतदान केन्द्रों की संख्या में इजाफा हुआ है। आयोग के निर्देश पर सोलह सौ से अधिक मतदाताओं वाले बूथों को अलग करने के निर्णय के बाद बूथों की संख्या में इजाफा हुआ है। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि आयोग के निर्देश के बाद पिछले माह जिले में नए बूथों को ब... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 01:05 AM (IST)
        

दीपावली के मौके पर बच्चों ने बनाई रंगोली

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : दीपावली के मौके पर शहर के सेंट जोसफ स्कूल के बच्चों ने रंग बिरंगी रंगोली बना कर लोगों का मन मोह लिया। रंगोली को देखने के लिये बच्चों के अभिभावकों की भारी भीड़ स्कूल परिसर में जमा हो गयी। इस दौरान सभी बच्चों ने अपनी अपनी रंगोली को निदेशक एमसी मैथ्यू को दिखाया। बच्चों की इस प्रतिभा को देख कर निदेशक ने बच्चों की इस कला की जमकर तारीफ की। दीपावली को लेकर स्कूल में आयोजित इस... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 01:05 AM (IST)
        

शिक्षकों ने किया सांसद का घेराव

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : मंगलवार को परिवर्तनकारी प्रारंभिक शिक्षक संघ के बैनर तले शिक्षकों ने अपनी विभिन्न मांगों के समर्थन में सांसद के आवास पर पहुंचकर उनका घेराव किया। घेराव के बाद शिक्षकों ने संघ के जिला अध्यक्ष राकेश भारती के नेतृत्व में सांसद जनक राम को ज्ञापन दिया। मंगलवार को सांसद आपास पर पहुंचे शिक्षकों ने आरोप लगायरा कि जिले के विभिन्न प्रखंडों में मनमाने तरीके से शिक्षकों का स्थाना... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 01:05 AM (IST)
        

महंगाई पर आस्था भारी, जमकर खरीदारी

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : धनतेरस पर आस्था के आगे महंगाई टिक नहीं पाई। धनतेरस पर नए सामानों की खरीदारी करने की सदियों पुरानी परंपरा इस बार भी पूरे उत्साह के साथ कायम रही। हालांकि महंगाई के कारण खरीदे गए सामानों की मात्र भले ही कम रही, लेकिन सोने-चांदी के सिक्के से लेकर पीतल, तांबा और स्टील के नए बर्तन हर घर में पहुंचे। मंगलवार को धनतेरस के लेकर शहर से लेकर देहात तक की रौनक बदल गई। बच्चों के साथ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 01:05 AM (IST)
        

भाजपा को सबक सिखाएगी बिहार की जनता

जागरण संवाददाता,गोपालगंज: बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के आह्वान पर जदयू कार्यकर्ताओं ने सोमवार को शहर के अंबेडकर चौक पर धरना दिया। जदयू जिलाध्यक्ष सदानंद सिंह की अध्यक्षता में धरना पर बैठे कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए विधायक मंजीत कुमार सिंह ने कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार बिहार के साथ भेदभाव कर रही है। आगामी विधानसभा चुनाव में बिहार की जन... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 09:01 AM (IST)
        

पैक्स चुनाव के पहले चरण का परिणाम घोषित

जागरण न्यूज नेटवर्क(गोपालगंज): पैक्स चुनाव को लेकर पहले चरण में हुए मतदान का परिणाम सोमवार को घोषित कर दिया गया। पहले चरण में कटेया, भोरे व विजयीपुर में मतदान हुआ था। सोमवार को मतगणना के बाद परिणाम एक एक कर आते गए। इसकी के साथ जीते प्रत्याशी के समर्थक जीत का जश्न मानने में जुट गए। इस दौरान जमकर पटाखे छोड़ गए तथा एक दूसरे को मिठाइयां भी बांटी गयी। सोमवार की सुबह आठ बजे से कड़ी सुरक्षा के बीच भोरे, ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 09:01 AM (IST)
        

हरैया पैक्स अध्यक्ष पर हमला, वाहन क्षतिग्रस्त

संवाद सूत्र, उचकागांव (गोपालगंज) : थाना क्षेत्र के हरैया गांव में पहले से घात लगाये कुछ लोगों ने हरपुर पैक्स अध्यक्ष प्रमोद सिंह के वाहन पर हमला कर वाहन को तोड़फोड़ कर क्षतिग्रस्त कर दिया गया। इस दौरान पैक्स अध्यक्ष के साथ मारपीट भी की गई। घटना रविवार की देर शाम की है। पैक्स अध्यक्ष प्रमोद सिंह अपने स्कार्पियो पर सवार होकर अकेले ही साखे बाजार से हरैया गांव में एक न्योता में जा रहे थे। तभी सतकोठवा-हर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 09:01 AM (IST)
        

बगैर अनुज्ञप्ति पटाखा बेचने वालों होगी कार्रवाई

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : अब अवैध तरीके से पटाखे की बिक्री करने वाले दुकानदारों पर कड़ी कार्रवाई होगी। जिले में कई अवैध पटाखा दुकानों के संचालित होने की खबर आने के बाद जिलाधिकारी ने तमाम वरीय पदाधिकारियों को अवैध पटाखा के कारोबारियों पर कार्रवाई करने का आदेश दिया है। जिलाधिकारी कृष्ण मोहन ने सोमवार को दीपावली को लेकर कई बिन्दुओं पर अपेक्षित तैयारियां पूर्ण करने का निर्देश सभी बीडीओ, सीओ तथा दो... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 09:01 AM (IST)
        
(News from Gopalganj, Bihar)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें