पूर्वी चंपारण

  • बाल सुधार गृह से दो बाल बंदी फरार

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 12:56 AM (IST)

    मोतिहारी। स्थानीय बाल सुधार गृह की सुरक्षा व्यवस्था लगातार गिरती जा रही है। एक बार फिर सुधार गृह के दो बंदी फरार हो गए हैं। उनमें से एक बाल सुधार गृह की दीवार फांद कर भाग निकला है। वहीं दूसरा इलाज के दौरान सदर अस्पताल से भाग गया। दोनों के भागने के बाद बाल सुधार गृह की ओर से पुलिस को सूचना दी गई। सूचना के आधार पर पुलिस लगातार कार्रवाई कर रही है। इस सिलसिले में बाल सुधार गृह के अधीक्षक म. फिरोज ने ... और पढ़ें »

  • जनसहयोग की ताकत से सरकारी योजनाओं का होगा सही उपयोग

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 12:54 AM (IST)

    मोतिहारी। जल संरक्षण वर्तमान समय की जरूरत है। सरकारी योजनाओं का सही उपयोग तभी होगा जब हम सजग होंगे। छोटे-छोटे जलाशय दम तोड़ रहे हैं। पानी सूख रहा है। इसे बचाने को लेकर शनिवार को सत्याग्रह यात्रा के सदस्यों ने एक गोष्ठी का आयोजन किया। शहर के प्रमुख तालाबों के सरंक्षण को ले चर्चा की गई। सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि शहर के एमएस कॉलेज के समीप स्थित तालाब के जीर्णोद्धार के लिए अभियान शुरू किया जाएगा... और पढ़ें »

  • दम तोड़ रहा मधुआहा माल का पोखर

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 12:53 AM (IST)

    मोतिहारी। तेतरिया प्रखंड मुख्यालय से महज दो किमी की दूरी पर मधुआहा माल गांव स्थित पोखर। तालाब का अपना इतिहास है। इसकी खुदाई अंग्रेजों द्वारा कराई गई थी। अंगेजी हुक्मरान नील फैक्ट्री के गंदे पानी का यहां संग्रह करते थे। आजादी के बाद इस तालाब को भी आजादी मिली और इसका पानी भी शुद्ध व स्वच्छ हुआ। इसके पानी से किसान ¨सचाई करते थे। कपडा, बर्तन धोने व पशुओं को नहलाने के लिए इसके पानी का उपयोग किया जाता थ... और पढ़ें »

  • 103 रेलकर्मी फरार, रेलवे परेशान

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 12:17 AM (IST)

    मोतिहारी। मुजफ्फरपुर-नरकटियागंज रेलखंड पर बापूधाम और सुगौली स्टेशन के अलग-अलग प्वाइंट पर रेलवे परिचालन को बेहतर तरीके से संचालित करने के लिए तैनात किए गए -103 रेलकर्मी बिना किसी पूर्व सूचना के अपनी ड्यूटी से फरार है। इस कारण रेल प्रबंधन परेशान है। इन रेलकर्मियों के बिना किसी सूचना के फरार हो जाने के बाद रेल प्रबंधन को सुरक्षित ढंग से रेलगाड़ियों का परिचालन प्रभावित हो रहा है। ये सभी पिछले दो माह ... और पढ़ें »

  • गले फंदा डाल युवक ने की आत्महत्या

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 12:16 AM (IST)

    मोतिहारी। मुफस्सिल थाना के टिकुलिया हराज गांव में एक युवक ने गले में फंदा डाल आत्महत्या कर ली। हालांकि परिवार के लोगों ने उसे बचाने की कोशिश की। बेहोशी की हालत में युवक को छतौनी स्थित एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया। जहां युवक ने शनिवार को दम तोड़ दिया। छतौनी थाना की पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौप दिया है। बताया गया है कि बालदेव प्रसाद के 25 वर्षीय पुत्र सुभाष कुमार ने चार दिन ... और पढ़ें »

  • आंधी से गिरी दीवार, एक की मौत, चार घायल

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 12:15 AM (IST)

    मोतिहारी। जिले में तेज आंधी के साथ बारिश से पूरा जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया। दोपहर बाद आयी आंधी के कारण तुरकौलिया के मोगलाहां गांव में घर का एस्बेस्टस व दीवार गिरने से असलम अंसारी का 13 माह का पुत्र गंभीर रूप से घायल हो गया, जिसकी मौत इलाज के दौरान हो गई। वहीं रौशन खातून, इरशाद आलम, नौशाद आलम तस्लीमा खातून घायल हो गए हैं, जिनका इलाज चल रहा है। दोपहर के बाद आसमान में काले बादल छा गए और सड़कों पर अं... और पढ़ें »

  • मोतिहारी से अगवा सीतामढ़ी का छात्र बरामद

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 12:14 AM (IST)

    मोतिहारी। अब से तीन सप्ताह पहले अगवा दिल्ली में रहकर यूपीएससी की तैयारी कर रहे सीतामढ़ी के छात्र को पुलिस ने बरामद कर लिया लिया है। छात्र सीतामढ़ी जिला के सिरोधर गांव निवासी नीरज कुमार उपाध्याय की बरामदगी पचपकड़ी थानाध्यक्ष शंभू कुमार ने देवापुर शिवहर घाट से बेहोशी के हालत में बंद बोरे से बरामद किया। युवक को तत्काल ढाका स्थित रेफरल अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है। बताया गया है कि उक्त य... और पढ़ें »

  • पंजाब से अगवा युवती मिली, युवक गिरफ्तार

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 12:11 AM (IST)

    मोतिहारी। पंजाब के फतेगढ़ के खमानो बस्ती से 20 अप्रैल 2016 को शादी की नीयत से अगवा युवती को पंजाब से आई पुलिस की टीम ने स्थानीय पुलिस के सहयोग से शनिवार को थानाक्षेत्र के चौहान छपरा गांव से बरामद कर लिया। वहीं अपहरण की घटना को अंजाम देनेवाले युवक को भी गिरफ्तार कर लिया गया है। बता दें कि थानाक्षेत्र चौहान छपरा गांव निवासी हरेन्द्र ठाकुर के पुत्र विगन ठाकुर ने पंजाब प्रांत के जिला फतेगढ के खमानो ब... और पढ़ें »

  • दहेज उत्पीड़न में यूपी के अभियुक्त के घर कुर्की

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 12:10 AM (IST)

    मोतिहारी। नगर थाना की पुलिस ने दहेज उत्पीड़न के अभियुक्त उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ स्टेशन रोड स्थित घर की कुर्की की कार्रवाई की है। इस टीम में दरोगा धर्मजीत महतो शामिल थे। बताते चलें कि शहर के बेजवनवा मोहल्ला निवासी विश्वनाथ प्रसाद ने नगर थाना में कांड संख्या 76 । 2000 दर्ज कराकर दीपक कुमार जयसवाल, प्रकाश चन्द्र गुप्ता को आरोपित कर दहेज उत्पीडन का कांड दर्ज कराया था। इसी मामले में फरार चल रहे सं... और पढ़ें »

  • व्यवसायी से 30 लाख की रंगदारी मांगने वाला धराया, जेल

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 12:10 AM (IST)

    मोतिहारी। चकिया के खाद व्यवसाई से 30 लाख की रंगदारी मांगने के मामले में पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर शनिवार को जेल भेज दिया। जानकारी के अनुसार शहर के साहेबगंज रोड स्थित लक्ष्मी बीज भंडार के मालिक शत्रुधन प्रसाद के मोबाइल पर फोन कर माओवादी के नाम पर गत 21 जून की रात्रि में 30 लाख रुपये की रंगदारी की मांग की गई थी। पुन: उसी मोबाइल नंबर से 24 जून को फोन कर रंगदारी मांगी गई। नहीं देने पर उक्त व्य... और पढ़ें »

  • ट्रेन की चपेट में आकर अज्ञात की मौत

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 12:09 AM (IST)

    मोतिहारी। मुजफ्फरपुर-नरकटियागंज रेल खंड पर पीपरा स्टेशन के 143/4-5 किलोमीटर के समीप शनिवार सुबह ट्रेन के चपेट में आने से एक 50 वर्षीय अज्ञात की मौके पर ही मौत हो गई। घटना के बाद पीपरा स्टेशन मास्टर ने इसकी सूचना बापूधाम रेल थाना को दी। इसपर रेल थाना पर तैनात एएसआइ राजकुमारी ने घटनास्थल पर पहुंच शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेजा है। और पढ़ें »

  • स्टेशन परिसर से बाइक चोरी

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 12:09 AM (IST)

    मोतिहारी। बापूधाम मोतिहारी स्टेशन परिसर से शुक्रवार को चोरों ने एक बाइक पार कर दी। घटना के बाद छतौनी थाना के भवानीपुर मोहल्ला निवासी अश्विन कुमार ने रेल थाना में प्राथमिकी दर्ज करने के लिए लिखित सूचना दी है। उन्होंने बताया कि वह परिजन को सप्तक्रांति एक्सप्रेस ट्रेन में बैठाने के लिए आए थे। बिना नंबर की पैशन प्रो बाइक स्टेशन परिसर में लगाकर प्लेटफार्म पर गए थे। जब वह ट्रेन पर परिजन को चढ़ा कर बा... और पढ़ें »

  • अपहृत युवती मुक्त, अपहर्ता गिरफ्तार

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 12:08 AM (IST)

    मोतिहारी। केसरिया थाना के खीजीपुरा गांव से अगवा युवती को थानाक्षेत्र के चांदपरसा गांव से मुक्त करा लिया गया है। वहीं अपहर्ता दिनेश पासवान को भी गिरफ्तार कर लिया गया है। थानाध्यक्ष जितेन्द्र देव दीपक ने बताया कि 20 मार्च 2016 को एक युवती का अपहरण कर लिया गया था। मामले में अपहृता की दादी ने प्राथमिकी दर्ज कराते हुए संजय पासवान, विजय पासवान, दिनेश पासवान, कंचन कुमार, परमेश सहनी व आशा देवी को आरो... और पढ़ें »

  • अपहरण के तीन दिन बाद नहीं मिला सुराग

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 12:08 AM (IST)

    मोतिहारी । पड़ोसी देश नेपाल के बारा जिला कलैया बरियारपुर से अपहृत उद्योगपति सुरेश कुमार केडिया का तीसरे दिन भी कोई सुराग नहीं मिला है। परिजन किसी अनहोनी की आशंका को लेकर बेचैन है। परिवार के प्रदीप केडिया ने बताया कि मेरे परिवार की किसी से दुश्मनी नहीं है। मेरे भाई की बरामदगी अभी तक नहीं हुआ। अभी तक कोई फोन या रंगदारी की मांग नहीं की गई है। ऐसी सूचना है कि अपहरण को लेकर नेपाल सरकार भारतीय राजदूतावा... और पढ़ें »

  • नेपाल के उद्योगपति केडिया अपहरणकांड में दर्जन भर धराए

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 12:07 AM (IST)

    मोतिहारी। फिरौती के लिए नेपाल के वीरगंज के उद्योगपति सुरेश केडिया अपहरणकांड में बिहार पुलिस की टीम ने विभिन्न जिलों के आपराधिक ठिकानों पर छापेमारी कर दर्जन भर लोगों को हिरासत में लिया है। पकड़े गए सभी लोगों से आवश्यक पूछताछ की जा रही है। इस दौरान मिले सुराग के आधार पर टीम आगे की कार्रवाई कर रही है। घटना में प्रयुक्त स्कार्पियो को बरामद कर लिया गया है। वाहन के साथ उसका चालक सुगौली निवासी जावेद भी ... और पढ़ें »

  • जनसाधारण एक्सप्रेस से छह बाल मजदूर मुक्त

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 12:06 AM (IST)

    मोतिहारी। रेलवे सुरक्षा बल ने शनिवार की शाम 15267 डाउन जनसधारण एक्सप्रेस से इलाहाबाद ले जाए जा रहे छह बाल मजदूरों को मुक्त कराया है। हालांकि इस क्रम में चाचा नामक दलाल मौके से फरार होने में सफल रहा। मुक्त कराए गए बच्चों ने बताया कि उसे चाचा (दलाल) सब्जी बेचवाने और दुकान में मजदूरी करवाने के लिए इलाहाबाद ले जा रहे थे। उक्त कार्रवाई गुप्त सूचना के आधार पर की गई। छापेमारी टीम का नेतृत्व आरपीएफ इंस... और पढ़ें »

  • पकड़ीदयाल में हार्डकोर नक्सली गिरफ्तार

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 12:03 AM (IST)

    मोतिहारी। जिला पुलिस व केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) ने शुक्रवार को गुप्त सूचना के आधार पर पकड़ीदयाल थाना के बड़का गांव में छापेमारी कर यहां के ग्रामीण हार्डकोर नक्सली विश्वनाथ राम उर्फ विश्वनाथ जी को गुप्त सूचना के आधार पर गिरफ्तार कर लिया। पकड़े गए नक्सली से सघन पूछताछ की जा रही है। अपर पुलिस अधीक्षक अभियान राजीव कुमार ने बताया कि विश्वनाथ मधुबन कांड समेत कई बड़ी नक्सली घटनाओं में शामिल था। ... और पढ़ें »

  • गोरखपुर से चला यात्री नहीं पहुंचा घर

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 12:02 AM (IST)

    मोतिहारी। गोरखपुर स्टेशन से सवारी ट्रेन पकड़कर मोतिहारी आने के लिए चला यात्री अपने घर नहीं पहुंच सका है। जिसके कारण सुगौली थाना क्षेत्र के गोढ़ीगावां स्थित घर पर उसके परिजन परेशान हैं। उन्हें आशंका है कि उसे नशाखुरानी गिरोह ने अपना शिकार बना लिया है। परेशानी यात्री शनिवार को बापूधाम मोतिहारी रेल थाना पर पहुंच उसका पता लगाने की गुहार लगाई है। बताया गया कि गाढि़गावां निवासी उपेन्द्र यादव तामिलनाडू ... और पढ़ें »

  • हत्यारों को फांसी देने की उठी मांग

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 11:50 PM (IST)

    मोतिहारी । पत्रकार राजदेव रंजन के हत्यारे को फांसी देने की मांग को लेकर राजेपुर में स्कूली छात्रों, बुद्धिजीवियों व पत्रकारों ने मौन जुलूस निकाला। सन साइन पब्लिक स्कूल राजेपुर के बच्चे हाथ में तख्तियां भी लिए थे। इनपर मृतक की विधवा को 50 लाख मुआवाजा, सरकारी नौकरी, पत्रकारों को सुरक्षा देने की मांग आदि स्लोगन लिखे थे। जुलूस विद्यालय परिसर से निकला और कदम चौक मलंगा चौक होते हुए बाजार का भ्रमण किया।... और पढ़ें »

  • निजी चौकीदार की संदेहात्मक स्थिति में मौत

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 11:49 PM (IST)

    मोतिहारी। शहर के ट्रांसपोर्ट कॉलोनी में गुरुवार को राजेन्द्र भरतिया के निजी चौकीदार रामजी उर्फ रामत्‍‌नेश की मौत संदेहात्मक स्थिति में हो गई। इस संबंध में मृतक के भाई गम्हरिया निवासी रामचंद्र साह ने रक्सौल थाना में आवेदन दिया है, जिसमें बताया है कि भरतिया परिवार के सदस्यों ने मेरे भाई को मार डाला है। पुलिस इस संबंध में कांड संख्या 109/16 दर्ज कर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए मोतिहारी भे... और पढ़ें »

(News from East-champaran, Bihar)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें