1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

पूर्वी चंपारण

चिरैया के भेडि़याही में अगलगी में जिंदा जला वृद्ध

चिरैया(पूच), संस: थाना क्षेत्र के भेड़ियाही गांव में शुक्रवार की सुबह अचानक लगी आग में आधा दर्जन घर समेत लाखों की संपत्ति खाक हो गई। वहीं आग से झुलस कर 60 वर्षीय दुखा राय की मौत हो गई। जबकि रामपति देवी नामक महिला घायल हो गई, जिसका ईलाज सदर अस्पताल में चल रहा है। घटना में दो कोठरों में रखे करीब 50 क्विंटल अनाज, वस्त्र आभूषण आदि जल गए। अग्नि पीड़ितों में राजमंगल राय, अर्जुन राय, अरविंद राय, अजय राय, व... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 01:42 AM (IST)
        

बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त

जागरण संवाददाता, रक्सौल : भारत-नेपाल सीमा के हिमालय की तलहटी वाले क्षेत्र में शुक्रवार की दोपहर के बाद तेज हवा के साथ हुई बारिश ने जनजीवन अस्त-व्यस्त कर दिया। वहीं बारिश से रबी फसल बर्बाद हो गई। इसके साथ ही नगर परिषद क्षेत्र कीचड़ व जल-जमाव से नरक में तब्दील हो गया। पानी ने शहर की सफाई व पानी निकासी व्यवस्था की पोल खोलकर रख दिया है। पानी से शहरी क्षेत्र का हाल गेटवे ऑफ नेपाल के नाम से चर्चित शह... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 01:42 AM (IST)
        

अवैध शराब के साथ दो गिरफ्तार

पकड़ीदयाल, संस : स्थानीय पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी कर पकड़ीदयाल व बाकीपुर चौक से दो व्यक्तियों को 78 बोतल अवैध शराब के साथ गिरफ्तार किया। गिरफ्तार व्यक्ति में स्थानीय निवासी महेश प्रसाद व जगन्नाथ साह शामिल है। छापेमारी का नेतृत्व थानाध्यक्ष आरके भानु कर रहे थे। गिरफ्तार कारोबारियों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 01:42 AM (IST)
        

मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना की राशि का हुआ वितरण

जागरण न्यूज नेटवर्क, रक्सौल/आदापुर : अनुमंडल कार्यालय के सभागार में शुक्रवार को एसडीओ सईदा खातून ने मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना की राशि का वितरण किया। इस दौरान प्रखंड क्षेत्र के सभी पंचायतों के 139 लाभुकों को प्रति लाभुक 5 हजार राशि का चेक दिया गया। लाभुकों को उत्तर बिहार ग्रामीण क्षेत्रीय बैंक के नाम चेक दिया गया। मौके पर बीडीओ अमित कुमार, कार्यालय सहायक राजेन्द्र रजक, लाभुक सुमन देवी, निशा देव... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 01:41 AM (IST)
        

झूठे अपहरण मामले का उद्भेदन

रामगढ़वा, संवाद सहयोगी : स्थानीय पुलिस ने थाना क्षेत्र के अधकपरिया गांव से अपहरण के मामले का 6 घंटे के अंदर उद्भेदन कर लिया। पुलिस ने कथित रूप से अपहृत व शिकायतकर्ता सहित तीन लोगों को पकड़ लिया। पूछताछ में तीनों ने साजिश के तहत अपहरण की अफवाह फैलाने की बात स्वीकार की। मिली जानकारी के अनुसार पीपरपाती निवासी विक्रमा यादव की पुत्री की शादी अधकपरिया निवासी उगम यादव के पुत्र सामू यादव के साथ हुई थी। साम... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 01:41 AM (IST)
        

समीक्षा में वैध पाए गए सभी नामांकन

बनकटवा, संस : प्राथमिक दुग्ध सहयोग समिति बरैया टोला व बिजबनी में अध्यक्ष व सदस्य पदों के लिए प्राप्त नामांकन प्रपत्रों की संवीक्षा शुक्रवार को की गई। जानकारी देते हुए प्रखंड जीपीएस मो.मुश्ताक ने बताया कि संवीक्षा में प्राप्त सभी नामांकन वैध पाए गए। सभी पदों पर कोरम के अनुसार ही प्रत्याशियों ने नामांकन पर्चा दाखिल किया है। जो निर्विरोध निर्वाचित होंगे। जिसकी औपचारिक घोषणा 28 अप्रैल को की जाएगी। बता... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 01:41 AM (IST)
        

री एडमिशन के खिलाफ तेज हुआ विरोध प्रदर्शन

मोतिहारी, संस : जिले के निजी विद्यालयों द्वारा प्रत्येक वर्ष री एडमिशन व अतिरिक्त शुल्क के नाम पर हो रहे शोषण के खिलाफ विरोध प्रदर्शन शुरू हो गया है। इस क्रम में युवा संगठन द्वारा शुक्रवार को विरोध-प्रदर्शन किया गया। री एडमिशन के विरोध में संगठन के कार्यकर्ता बेलीसराय स्थित डीइओ कार्यालय पहुंचे जहां ताला बंद देख बेलबनवा-स्टेशन रोड को जाम कर विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान सदस्यों ने अभिभावकों का शोष... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 01:41 AM (IST)
        

सांस्कृतिक उत्सव में दिखेगी लोक संस्कृति की झलक

मोतिहारी, संस: स्वामी हरिदास संगीत विद्यापीठ की 41 वीं वर्षगांठ के मौके पर रविवार को शहर के राजेन्द्र नगर भवन में चंपारण सांस्कृतिक उत्सव का आयोजन किया गया। उत्सव में संस्था के राष्ट्रीय स्तर के कलाकार अपनी प्रस्तुति देंगे। साथ ही स्थानीय कलाकारों द्वारा चंपारण की लोक संस्कृति पर आधारित कार्यक्रमों यथा छठ, झिंझिया, डोमकच, विदेशिया, होली, चैती, पंवरिया नृत्य आदि की प्रस्तुतियां होंगी। संस्था के सच... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 01:41 AM (IST)
        

राजस्व वसूली में कोताही पर मोतिहारी सीओ से स्पष्टीकरण

जासं, मोतिहारी : समाहरणालय स्थित अपने कार्यालय कक्ष में डीएम भरत दूबे ने अंचलाधिकारियों की बैठक में राजस्व वसूली की समीक्षा की। बैठक में कार्यो के प्रति कोताही बरतने के मामले में मोतिहारी सीओ समीर शरण से स्पष्टीकरण मांगा गया है। श्री दूबे ने अंचलाधिकारियों को अपने कार्यो के प्रति सजग रहने का दिशा निर्देश दिया। कहा कि कार्यो में कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। सदर प्रखंड में कार्यरत हल्का कर्मचारी स... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 01:41 AM (IST)
        

नारी निकेतन भेजी जाएंगी अल्पावास गृह की महिलाएं

जागरण संवाददाता, मोतिहारी : महिला अल्पावास गृह की जांच के बाद नोडल पदाधिकारी प्रवीण कुमार ने शुक्रवार को विधि व्यवस्था की समीक्षा की। कहा गया कि अल्पावास गृह में बंद महिलाओं को पटना नारी निकेतन भेजा जाएगा। यहां 18 वर्ष से कम उम्र की पांच बच्चियां बंद हैं। इनपर किस प्रकार के मामले हैं और इसका निष्पादन कैसे होगा इसी जिम्मेदारी महिला हेल्प लाइन को दी गई है। इनके मामले को समाप्त कराने की दिशा में दिशा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 01:41 AM (IST)
        

महिला कोच में यात्रा कर रहे चार धराए

मोतिहारी, संस : स्पेशल टास्क फोर्स ने शुक्रवार को मिथिला एक्सप्रेस में छापेमारी कर चार यात्रियों को गिरफ्तार किया। पकड़े गये यात्री महिला बोगी में सफर कर रहे थे। छापेमारी टीम में टास्क फोर्स के एएसआई अशोक कुमार यादव, जवान गोपाल सिंह, रितेश कुमार, वीरेन्द्र कुमार आदि शामिल थे। और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 01:41 AM (IST)
        

रेलवे सुरक्षा बल चला रही सेफ्टी ड्राइव

मोतिहारी, संस : ट्रेनों में अगलगी की घटनाओं पर पूरी तरह रोकथाम के लिए रेलवे सुरक्षा बल सेफ्टी ड्राइव चला रही है। जिसके तहत सुरक्षा मानकों की जांच की जा रही है। यह सेफ्टी ड्राइव एक पखवारे तक चलाया जायेगा। इसके लिए मुजफ्फरपुर-नरकटियागंज रेल खंड के नरकटियागंज, रक्सौल और बापूधाम मोतिहारी स्टेशनों पर तैनात आरपीएफ इसपेक्टरों को सख्त निर्देश जारी किया है। कहा है कि सेफ्टी ड्राइव में कोताही किसी भी कीमत प... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 01:41 AM (IST)
        

हथियार के साथ एक गिरफ्तार

जागरण न्यूज नेटवर्क, आदापुर : आदापुर प्रखंड के बेलवा गांव में पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी कर अवैध कारतूस व पिस्टल के साथ एक युवक को गिरफ्तार किया। जानकारी के अनुसार पुलिस को सूचना मिली थी, जिस पर जिला पुलिस कप्तान सुनील कुमार के निर्देश पर आदापुर थानाध्यक्ष हरेन्द्र प्रसाद, महुआवा चंद्रभूषण सिंह व लखौरा वीके यादव ने सदल उक्त गांव के विजय सिंह उर्फ फन्ट्स सिंह के घर छापेमारी की। इस दौर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 01:41 AM (IST)
        

जुआ के अड्डे से 4 गिरफ्तार, भेजे गए जेल

जागरण न्यूज नेटवर्क, आदापुर : थाना क्षेत्र के श्यामपुर बाजार स्थित पोखरा के समीप चल रहे जुआ के अड्डे पर गुरुवार की रात पुलिस ने धावा बोल कर जुआ खेल रहे चार जुआरियों को 11 हजार 600 नेपाली रुपए व तास के साथ धर दबोचा, जिन्हें कांड संख्या 64/15 दर्ज कर आवश्यक पूछताछ के बाद जेल भेज दिया। पकड़े गए जुआरियों में नेपाल के पर्सा जिला अंतर्गत पोखरिया निवासी मो. इब्राहिम मियां, बारा जिला के कलैया निवासी राधामो... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 01:41 AM (IST)
        

सपहां ने लक्ष्मीपुर को हराया

सुगौली, संवाद सहयोगी: प्रखंड की दक्षिणी मंसिंघा पंचायत के दक्षिणी लक्ष्मीपुर में शुक्रवार को जुबली क्रिकेट क्लब द्वारा टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन किया गया। उद्घाटन जदयू नेता एकराम हुसैन ने किया। आज क्रिकेट क्लब सपहां बनाम क्रिकेट क्लब लक्ष्मीपुर के बीच खेला गया। जिसमें सपहां की टीम 17 रनों से विजयी रही। पहले बल्लेबाजी करते हुए सपहां की टीम ने 87 रन बनाए। जवाब में उतरी लक्ष्मीपुर की टीम 70 ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 01:41 AM (IST)
        

आग से एक घर राख, मवेशी मरा

जागरण संवाददाता, रक्सौल : रक्सौल प्रखंड की पनटोका पंचायत के सिंहपुर हरैया वार्ड नंबर 13 में अगलगी की घटना में एक घर सहित हजारों के सामान जलकर राख हो गए। इसकी जानकारी स्थानीय लोगों ने दी, जिसमें बताया कि मच्छरों के प्रकोप से बचने के लिए अलाव जलाया गया था। इस दौरान नंदू महतो के घर में आग लग गई, जिसमें एक पाड़ा जल मरा। इस घटना में घर सहित करीब एक लाख की क्षति होने का अनुमान लगाया गया है। आग पर स्थानी... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 01:41 AM (IST)
        

स्वर्ण लूटकांड : फरार बदमाशों के घर चस्पा इश्तेहार

मोतिहारी, संस : पूर्वाचल एक्सप्रेस ट्रेन की एसी बोगी से कोलकता के स्वर्ण व्यवसायी से 2.68 किलो सोने के बिस्कुट व 12 लाख रुपये लूट के मामले में पुलिस पकड़ से बाहर चार बदमाशों के घरों पर रेल पुलिस ने इश्तेहार चस्पा कर दिया है। रेल थानाध्यक्ष सरयुग राम ने बताया कि कांड संख्या-2/15 के फरार बदमाश शेरु मियां, नुरैन, बबलू मिया और कांड में लाइनर का भूमिका निभाने वाला राजू कुमार उर्फ राजू सोनार के घर पर शुक... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 01:41 AM (IST)
        

अवैध खनन में तीन वाहन जब्त, चालक धराए

बंजरिया, संस: सहायक खनन पदाधिकारी सियाशरण प्रसाद ने शुक्रवार को अजगरी चुड़िहरवा टोला से दो ट्रैक्टर व एक जेसीबी को जब्त कर स्थानीय पुलिस को सुपुर्द कर दिया। इसके अलावा उक्त तीनों गाडि़यों के चालकों को भी पुलिस के सहयोग से गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। इस बात श्री प्रसाद ने बताया कि विभाग को ऐसी सूचना मिली थी कि अजगरी में अवैध ढंग से मिट्टी का खनन किया जा रहा है। इस पर उन्होंने बंजरिय... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 01:41 AM (IST)
        

सहकारिता बैंक रहा बंद, परेशान लौटे ग्राहक

अरेराज, संस: अनुमंडल मुख्यालय स्थित सेन्ट्रल को -ऑपरेटिव बैंक की स्थानीय शाखा में दो दिनों से ताला लटक रहा है। इस कारण किसान व ग्राहक बैंक का चक्कर लगा कर खाली हाथ लौट जा रहे हैं। इससे किसानों व उपभोक्ताओं में आक्रोश है । किसान फसल बीमा के भुगतान के लिये दौड़ रहे हैं। परन्तु शाखा प्रबंधक के नही रहने के कारण किसानों का भुगतान नहीं किया जा रहा है। शुक्रवार को पहाड़पुर, संग्रामपुर व अरेराज प्रखंड के ग्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 07:34 PM (IST)
        

प्राचार्य को बनाया बंधक, आगजनी

मोतिहारी(पूच), संस : कॉलेज में व्याप्त कुव्यवस्था से आक्रोशित मोतिहारी इंजीनिय¨रग कॉलेज के छात्रों ने कालेज के प्राचार्य को गुरुवार को घंटों बंधक बनाए रखा। छात्र इतने उत्तेजित थे कि प्राचार्य ई. एके मिश्रा को उनके कार्यालय कक्ष में करीब चार घंटे तक बंधक बनाए रखा। प्राचार्य के खराब स्वास्थ्य की बात कालेज कर्मियों द्वारा कहे जाने पर उनके कक्ष का ताला खोला गया, लेकिन आक्रोशित छात्रों ने प्राचार्य व ए... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 01:30 AM (IST)
        
(News from East-champaran, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें