Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
March 28,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

पूर्वी चंपारण

30 टीईटी प्रमाण पत्र मिले फर्जी

पीपराकोठी, संस : प्रखंड में तीस शिक्षकों के फर्जी टीईटी प्रमाण पत्रों का खुलासा हुआ है। बीआरसी स्तर पर जांच कर उसे जिला को भेजा गया है। जिला द्वारा मिले दिशा-निर्देश के आधार पर उक्त जांच की गई। कुल 43 प्रमाणपत्रों में तीस फर्जी पाए गए। फर्जी प्रमाणपत्र पाये गये शिक्षकों में वर्ग एक से पांच के लिए शंभू प्रसाद, संतोष कुमार महतो, जितेन्द्र कुमार सिंह, मुन्ना कुमार, रवि कुमार, किरण कुमारी, निलम कुमार... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 01:19 AM (IST)
        

मां के दर्शन को उमड़ी भीड़

जासं, मोतिहारी : मां दुर्गा की पूजा अर्चना को शनिवार को पंडालों में भीड़ लगी रही। पतौरा समेत कई स्थलों पर बने भव्य पंडाल में पूरे दिन श्रद्धालु की भीड़ दर्शन के लिए लगी रही। भक्ति गीत व वैदिक मंत्रोच्चार से पूरा क्षेत्र गूंजता रहा। पूजा पंडालों के पास समिति के सदस्य लोगों की भीड़ को नियंत्रित करने में लगी रही। पतौरा में पकड़ीदयाल रोड में सड़क के किनारे बने भव्य पंडाल के समीप आकर्षक मेला भी लोगों के लिए... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 01:19 AM (IST)
        

अतिक्रमण हटाने के खिलाफ प्रदर्शन

मोतिहारी, संस : कचहरी चौक से समाहरणालय व व्यवहार न्यायालय जाने वाली सड़क से फुटपाथी दुकानदारों को हटाने को ले लोगों ने विरोध जताया। समाहरणालय के समक्ष लोगों ने प्रदर्शन किया व एसडीओ को आवेदन देकर कार्रवाई की मांग की। इधर नगर परिषद उप सभापति का घेराव कर लोगों ने समस्या निदान की मांग की। आवेदन में कहा गया है कि सड़क के किनारे 70 वर्षो से फुटपाथी दुकानदार दुकान करके अपनी जीविका चलाते हैं। नगर परिषद ने ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 01:19 AM (IST)
        

मालिक ने ही रची ट्रक चोरी की साजिश

मोतिहारी, संस. : हरसिद्धि से ट्रक चोरी के मामले में पुलिस को कई अहम सुराग हाथ लगे हैं। प्रारंभिक जांच के बाद पुलिस को जो जानकारी मिली है। उसके अनुसार चोरी की साजिश ट्रक मालिक ने ही रची थी। उक्त बातों का खुलासा एसपी सुनील कुमार ने शुक्रवार को किया। उन्होंने बताया कि ट्रक चालक द्वारा पुलिस व न्यायालय में दिए गए 164 के बयान के बाद इस बात का खुलासा हुआ है। गोपालगंज जिला के महम्मदपुर दीपउ गांव निवासी ट... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 01:19 AM (IST)
        

छात्र को गोली मारनेवाले को जेल

मोतिहारी, संस : शहर के आजाद नगर मानसपुरी मोहल्ले में इंटर के छात्र मुकेश कुमार पर गोली चलाने वाले युवक सौरभ कुमार उर्फ विक्की को पूछताछ के बाद शुक्रवार को जेल भेज दिया गया। उसके खिलाफ शस्त्र अधिनियम व जानलेवा हमले की प्राथमिकी दर्ज की गई है। पहली प्राथमिकी प्रो. रामनिरंजन पांडेय के बयान पर तो दूसरी प्राथमिकी दारोगा संजीव कुमार के बयान पर दर्ज की गई है। पुलिस सूत्रों का माने तो विक्की सिरफिरा युवक ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 01:19 AM (IST)
        

शिक्षक आंदोलन की राह पर

जेएनएन, मोतिहारी : वेतनमान, प्रोन्नति व स्थानांतरण आदि को लेकर नियोजित शिक्षकों ने शुक्रवार को प्रखंड कार्यालयों पर धरना-प्रदर्शन किया। चकिया : विभिन्न मांगों को लेकर शुक्रवार को बिहार राज्य प्राथमिक शिक्षक संघ ने स्थानीय प्रखंड कार्यालय पर पंचानंद सिंह की अध्यक्षता में धरना दिया। इसके बाद शिक्षकों के एक प्रतिनिधि मंडल ने बीडीओ गंगा सागर सिंह को मांगपत्र सौंपा। धरना को संबोधित करते हुए शिक्षक वि... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 01:19 AM (IST)
        

एसडीओ के आश्वासन पर टूटा अनशन

जासं, मोतिहारी : समाहरणालय के समक्ष दो सूत्री मांगों को लेकर शुक्रवार को अनशन पर बैठे महादलित विकास मोर्चा के सदस्यों को देर शाम एसडीओ ज्ञानेन्द्र कुमार ने जूस पिला अनशन तोड़वाया। चकिया अनुमंडल के महुआवा के मुखिया सुरेश पासवान पर कार्रवाई करने व पंचायत राज पदाधिकारी सुनील कुमार पर पद का दुरुपयोग करने को ले कार्रवाई की अनशनकारी मांग कर रहे थे। अनशन पर बैठे मोर्चा के संयोजक रामनाथ राम, वासुदेव बैठा, ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 01:19 AM (IST)
        

बस से कुचलकर साइकिल सवार जख्मी, एनएच जाम

मोतिहारी, संस : मुफस्सिल थाना क्षेत्र के बनकट स्थित राजमार्ग स्थित राष्ट्रीय राजमार्ग पर गुरुवार की शाम एक बस ने साइकिल सवार को कुचल दिया। साइकिल सवार को चिंताजनक स्थिति में निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। आक्रोशित लोगों ने सड़क जाम कर विरोध प्रदर्शन किया व बस के टायर में आग लगा दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने आक्रोशित लोगों को शांत कराकर सड़क जाम समाप्त कराया व बस को जलने से बचा लिया। पुलिस ने ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Mar 2015 11:36 PM (IST)
        

लड़कियों को उच्च शिक्षा देना जरूरी

जागरण संवाददाता, रक्सौल : सीमावर्ती वीरगंज नेपाल में गुरूवार को समारोह के बीच भारतीय महावाणिच्यदूत अंजु रंजन ने महिला क्लब उद्घाटन किया। उन्होंने अपने संबोधन में बताया कि महिला अपनी इच्छाशक्ति के बदौलत बहुत कुछ कर सकती है। महिलाओं को अपने अधिकार व कर्तव्य के प्रति जागरूक होने की आवश्यकता है। महिला हिंसा को रोकने के लिए व सामाजिक कुरीति पर बोलते हुए कहा कि लड़कियों को उच्च शिक्षा देना आवश्यक है। समा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Mar 2015 11:35 PM (IST)
        

सदर अस्पताल में छापा, भारी मात्रा में दवा सील

मोतिहारी, संस : जिला प्रशासन की विशेष टीम ने सदर अस्पताल के दवा स्टाक रूम पर गुरुवार की संध्या छापेमारी की। छापे में अस्पताल के अलग-अलग स्थानों पर स्टाक विभिन्न तरह की दवाएं सील कर दी गई। बताया गया है कि दवा का मिलान शुक्रवार की सुबह किया जाएगा। इसके बाद दवा की वास्तविक स्थिति स्पष्ट हो पाएगी। छापे के बाद अटकलों का बाजार गर्म है। टीम के सदस्यों ने अस्पताल परिसर की चार जगहों पर किए गए दवा के स्टॉक ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Mar 2015 11:35 PM (IST)
        

दिन में चली गोली, भागी पुलिस

मोतिहारी, संस : शहर के मानसपुरी आजादनगर मोहल्ले में गुरुवार को तड़के नशे में धुत एक युवक ने जब फायरिंग शुरू की तो मोहल्लेवासी अचानक से दहशत में आ गए। सभी अपने अपने घरों से अभी निकलते की इसी बीच प्रो. राम निरंजन पांडेय के आवास हो रही चाहरदिवारी निर्माण कार्य के दौरान पानी पटा रहा छात्र पताही का गंभरिया निवासी मुकेश कुमार घर से बाहर आ गया। अभी वह कुछ समझ पाता कि हमलावर मोहल्ले का ही सौरभ कुमार उर्फ व... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Mar 2015 11:34 PM (IST)
        

जनता दरबार में उठा देरी से न्याय मिलने का मामला

मोतिहारी, संस : पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार के नियमित जनता दरबार में गुरुवार को न्याय मिलने में देरी का मामला छाया रहा। इस दौरान एक मामला ऐसा आया। जिसमें पिछले पन्द्रह वर्षो से न्याय नहीं मिला है। छौड़ादानों के लालबाबू प्रसाद ने गुरुवार को एसपी के जनता दरबार में पहुंच कर न्याय की गुहार लगाई। उन्होंने अपने आवेदन में कहा कि छौड़ादानों थाना में कांड संख्या 55/99 दर्ज है जिसमें उसकी बहन की हत्या कर दी गई ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Mar 2015 11:34 PM (IST)
        

विराट कोहली का फूंका पुतला

मोतिहारी, संस : व‌र्ल्ड कप में भारतीय टीम के खराब प्रदर्शन व करारी हार पर खेल प्रेमियों का गुस्सा फूट पड़ा। शहर के जानपुल चौक क्रिकेट फैंस द्वारा विरोध मार्च निकाला गया। इसके बाद खेलप्रेमियों ने जानपुल चौक पर क्रिकेटर विराट कोहली का पुतला दहन कर अपना विरोध जताया। खेलप्रेमियों का हुजुम ज्ञानबाबू चौक तक गया और वापस जानपुल चौक पर लौटकर विराट कोहली का पुतला दहन किया। इस दौरान खराब खेल का प्रदर्शन कर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Mar 2015 11:33 PM (IST)
        

शातिर बबलू दुबे बुलावे पर आए थे बदमाश

मोतिहारी, संस. : पीपरा पुलिस द्वारा गिरफ्तार अंतर जिला वाहन लूटेरा गिरोह के सदस्यों ने पुलिस गिरफ्त में आने के बाद कई सनसनीखेज खुलासे किए हैं। सभी कारा में बंद शातिर अपराधी बबलू दुबे के शार्गिद हैं। उसी के बुलावे पर वे सभी पीपरा के घनश्याम पकड़ी गांव में आए थे। बदमाश किसी बड़े आपराधिक घटना को अंजाम देने की फिराक में थे। गिरफ्तार अपराधियों ने पूछताछ के दौरान बबलू दुबे के नाम का खुलासा किया है। इस बात... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Mar 2015 08:23 PM (IST)
        

किसानों ने नई तकनीक से की मूंग की बुआई

पलनवा, संवाद सहयोगी : राष्ट्रीय खाद सुरक्षा मिशन के अंगर्तत पुरंदरा पंचायत में गुरूवार को दलहन की खेती को प्रोत्साहित करने के लिए नई तकनीक से खेतों में गरमा मूंग की बुआई की गई। कृषि समन्वयक संजय सिंह, म. एहसानुल्लाह, सजादुल हसन व कृषि सलाहकार विजय कुमार सिंह की देख-रेख में किसान म. नबीहसन, म. अलीहसन, लालमहम्मद मियां, हैदर अली आदि किसानों ने अपने खेतों में इसकी बुआई की। इसकी जानकारी देते हुए कृषि स... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Mar 2015 08:21 PM (IST)
        

तीन विद्यालयों में एमडीएम बंद

कोटवा (पू.च.), संस. : प्रखंड के तीन विद्यालयों में विभिन्न कारणों से पिछले कई दिनों से मध्याह्न भोजन योजना बंद है। जानकारी के अनुसार राजकीय मध्य विद्यालय जसौली पट्टी व यूएमएस महारनी भोपत में राशि के अभाव में योजना प्रभावित हो रही है। वहीं यूएमएस खजुरिया उर्दू सचिव द्वारा राशि निकासी नहीं करने के कारण एमडीएम बंद है। विद्यालय के प्रधान शिक्षक हरेन्द्र यादव ने बताया कि सचिव द्वारा चेक पर हस्ताक्षर नह... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Mar 2015 07:32 PM (IST)
        

सीआइबी की छापेमारी में 2 वेंडर सहित 6 धराए

रक्सौल, संवाद सहयोगी : समस्तीपुर से आई सीआईबी की टीम ने रक्सौल आरपीएफ के साथ स्टेशन व ट्रेनों में छापेमारी की। इस दौरान 6 लोगों को गिरफ्तार किया। गिरफ्तार लोगों में दो अवैध वेंडर व 4 संदिग्ध लोग शामिल है। गिरफ्तार लोगों को रेलवे एक्ट के तहत मामला दर्ज कर बेतिया रेल न्यायालय भेज दिया गया। छापेमारी दल में सीआईबी के एएसआई आरपी मंडल, हेड कांस्टेबल शंभू मेहता, रक्सौल आरपीएफ के एएसआई एनके सिन्हा सहित अन... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Mar 2015 06:05 PM (IST)
        

जांच में फर्जी मिले 40 टीईटी प्रमाणपत्र

मेहसी, संस : प्रखंड शिक्षक नियोजन ईकाई मेहसी ने 40 फर्जी टीईटी अभ्यर्थियों को चिह्नित किया है। इसकी सूची जिला शिक्षा पदाधिकारी को भेजते हुए आवश्यक दिशा निर्देश मांगा गया है। बीईओ कृष्ण कुमार ने बताया कि प्रखंड शिक्षक नियोजन के तहत सामान्य विषय में कुल 155 आवेदन प्राप्त हुए थे। जिसमें 106 अभ्यर्थियों की मेधा सूची तैयार की गई। जिला द्वारा प्राप्त सीडी से मिलान करने के बाद 40 अभ्यर्थियों के टीईटी प्र... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Mar 2015 01:10 AM (IST)
        

कीटनाशकों का हो रहा गलत इस्तेमाल

जासं, मोतिहारी : कृषि मंत्री राधामोहन सिंह ने कहा कि देश की सबसे बड़ी समस्या यह है कि रासायनिक खाद का गलत इस्तेमाल किया जा रहा है। इसका सबसे बड़ा कारण डीलरों द्वारा किसानों को सही सलाह नहीं देना है। कहा कि इनके प्रयोग के लिए पेस्टीसाइड उद्योग को सरकार की मदद को आगे आना चाहिए। निर्माताओं को अपने डीलरों को प्रशिक्षण देना चाहिए। साथ ही इसपर निगरानी की व्यवस्था भी करनी चाहिए। कहा कि मंत्रालय ने भी सभी ड... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Mar 2015 01:10 AM (IST)
        

शमीम की गिरफ्तारी को बंद रहा ढाका

सिकरहना (पू.च.), संस. : माता-पिता व भाई की हत्या के बाद सीतामढ़ी जिले के डुमरा थानाक्षेत्र की लड़की सिमरन को कैद कर उसका शारीरिक शोषण करने के मुख्य आरोपी मो. शमीम की गिरफ्तारी के लिए लोगों ने बुधवार को ढाका बंद रखा। लोगों ने सड़क पर उतरकर आगजनी की और उग्र प्रदर्शन कर अपने आक्रोश का इजहार किया। इस दौरान ढाका स्वत: स्फूर्त बंद नजर आया। बंद का प्रभाव ग्रामीण इलाकों में भी देखा गया। बंदी का नेतृत्व व... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Mar 2015 01:10 AM (IST)
        
(News from East-champaran, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें