Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 21,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

पूर्वी चंपारण

रक्सौल स्टेशन से पांच बाल श्रमिक मुक्त

जासं, रक्सौल : रक्सौल रेलवे स्टेशन से शनिवार को रेल थाना के सहयोग से स्वयंसेवी संस्था प्रयास ने पांच बाल श्रमिकों को मुक्त कराया। इसकी जानकारी रेल थानाध्यक्ष प्रियरंजन झा ने दी, जिसमें बताया कि संस्था की स्वयंसेवक आरती कुमारी, राज गुप्ता, रूपा कुमारी, अजय कुमार जनसाधारण एक्सप्रेस में यात्रियों को सुरक्षित यात्रा के लिए सुझाव दे रहे थे। इस दौरान मुम्बई काम करने के लिए जा रहे नेपाल के सबरे आलम 13... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 11:32 PM (IST)
        

जच्चा-बच्चा मौत मामले की जांच शुरू

मोतिहारी, संस : सदर अस्पताल में शुक्रवार की रात चिकित्सक की लापरवाही से जच्चा व बच्चा की मौत के बाद शनिवार को नगर थाना में प्राथमिकी दर्ज कर चिकित्सक व नर्स को आरोपित किया गया है। नगर इंसपेक्टर प्रियरंजन ने बताया कि मृतक के परिजन द्वारा आवेदन देने के बाद प्राथमिकी दर्ज कर अनुसंधान प्रारंभ कर दिया गया है। प्राथमिकी में बंजरिया थाना क्षेत्र के झखियां गांव निवासी हरेन्द्र सहनी ने कहा है कि शुक्रवार क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 11:30 PM (IST)
        

अक्टूबर से पूर्व हासिल करें स्नातक की योग्यता

मोतिहारी, संस : कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय के वार्डेन, संचालक व लेखापाल की बैठक स्थानीय सर्व शिक्षा अभियान कार्यालय के सभागार में शनिवार को हुई। अध्यक्षता करते हुए डीपीओ सर्व शिक्षा अभियान नारद द्विवेद्वी ने कहा कि अक्टूबर के पूर्ण सभी पूर्णकालिक व वार्डेन को स्नातक की शिक्षा हासिल कर लेनी है। ऐसा नहीं होने पर उनके अनुबंध का विस्तार नहीं होगा। उन्होंने कहा कि बगैर उनके द्वारा सत्यापित र... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 11:29 PM (IST)
        

सेंट्रल सीआइबी की टीम ने स्टेशन का किया निरीक्षण

मोतिहारी, संस : मुजफ्फरपुर-नरकटियागंज रेल खंड पर सेंट्रल सीआईबी की टीम ने शनिवार को विभिन्न स्टेशनों का जायजा लिया। अधिकारियों की टीम ने बापूधाम मोतिहारी, सुगौली, बेतिया और नरकटियागंज स्टेशनों पर पीआरएस, यूटीएस व स्टेशनों पर लाईसेंसी वेंडरों की सघन जांच पड़ताल की। जांच के बाद इन स्टेशनों पर हड़कंप मच गया। स्टेशन परिसर और बाहरी परिसर में अवैध ढंग से दुकान लगाने वाले दुकानदार भाग निकले। टीम ने टिकट द... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 11:28 PM (IST)
        

बुझ गया घर का इकलौता चिराग

मधुबन, संस: शनिवार का दिन उस अभागे बच्चे के लिए अंतिम दिन साबित हुआ। करंट प्रवाहित तार की चपेट में आकर उसने मौके पर ही तड़प-तड़प कर दम तोड़ दिया। घर के इकलौते चिराग की अचानक हुई मौत की खबर सुन माता-पिता सन्न रह गए। थाना क्षेत्र के नंदीराम छपरा गाव निवासी जोखन राम के 10 वर्षीय इकलौते पुत्र रंजन को क्या पता था कि घर से बाहर मौत उसका इंतजार कर रही है। बताया जाता है कि शादी के चौदह साल बाद उस बच्चे का ज... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 11:27 PM (IST)
        

माह के अंत तक बदलें डिफेक्टिव मीटर

मोतिहारी, संस : विद्युत कार्यो का जायजा लेने ग्रामीण विद्युतीकरण के चीफ इंजीनियर व डिवीजन के नोडल अफसर केएन सिंह ने स्थानीय बेलीसराय विद्युत डिवीजन कार्यालय में अधिकारियों के साथ शनिवार को बैठक की। इस दौरान किए जा रहे विद्युत कार्यो की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि इस माह के अंत तक सभी डिफेक्टिव मीटर बदल दे। ऐसा नहीं होने पर लापरवाह अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई तय है। इसके लिए उन्होंने विद्युत कार्य... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 11:27 PM (IST)
        

शिवहर सीट से 18 प्रत्याशियों का नामांकन

जासं, मोतिहारी : शिवहर लोकसभा क्षेत्र से नामांकन के अंतिम दिन तक कुल 18 प्रत्याशियों के नामांकन दाखिल किए गए हैं। शनिवार को अंतिम दिन समाजवादी पार्टी की प्रत्याशी लवली आनंद ने अपना नामांकन दाखिल किया। इनके अलावा अन्य 10 प्रत्याशियों ने भी शिवहर के निर्वाची पदाधिकारी को नामांकन पत्र सौंपा। अंतिम दिन तक नामांकन दाखिल करनेवालों में भाजपा की रमा देवी, जदयू के शाहिद अली खान, राजद के अनवारुल हक, आप के श... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 11:26 PM (IST)
        

चुनाव में नक्सली धमाके की आशंका

मोतिहारी, संसह :लोकसभा चुनाव के दौरान नक्सलियों ने उत्तर बिहार के कई जिलों में विध्वंसक कार्रवाई की योजना बनाई है। ग्रामीण क्षेत्रों की प्रमुख सड़कों पर बने पुल-पुलियों के अलावा टूटी हुई सड़कों पर उनकी नजर है, जहां वे सुगमता से आईईडी लगाकर लैंड माइंस के माध्यम से विस्फोट कर सकें। इसकी जिम्मेवारी आधा दर्जन नक्सली नेताओं को सौंपी गई है। पिछले दिनों गिरफ्तार हार्डकोर नक्सलियों ने इस बात का खुलासा किया ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 11:19 PM (IST)
        

राजकीय सम्मान के साथ सेना जवान की अंत्येष्टि

जेएनएन, मोतिहारी/ अरेराज : सड़क हादसे में मृत सेना जवान का शुक्रवार को राजकीय सम्मान के साथ गंडक नदी के तट पर अंतिम संस्कार किया गया। मौके पर इंस्पेक्टर शिवमुनि प्रसाद, वार्ड पार्षद मन्टू दूबे, झूना पांडे सहित कई गणमान्य लोग उपस्थित थे। बताते चलें कि जम्मू कश्मीर में तैनात जवान मनीष कुमार बाइक से अपनी ससुराल पंडितपुर साले की शादी में जा रहे थे, इसी दौरान हरसिद्धि थाना क्षेत्र के सेवराहां माई स्थान ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 11:17 PM (IST)
        

चंपारण ने गांधीजी को बनाया महात्मा

मोतिहारी, संसह: आलोक फाउंडेशन के तत्वावधान में गांधी संग्रहालय में गुरुवार को आयोजित चंपारण सत्याग्रह स्मृति समारोह का उद्घाटन पूर्व मंत्री ब्रजकिशोर सिंह, राय सुंदरदेव शर्मा व प्रो.विनय वर्मा ने संयुक्त रूप से किया। संबोधन के क्रम में श्री शर्मा ने कहा कि चंपारण की मिट्टी ने गांधीजी को महात्मा बनाया। वहीं अध्यक्षीय संबोधन में पूर्व मंत्री श्री सिंह ने बताया कि चंपारण सत्याग्रह की सफलता से ही देश ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 11:16 PM (IST)
        

पूंर्व सरपंच के घर लूटपाट, फायरिंग

बनकटवा, संस: जितना थाना क्षेत्र के घोंघिया गाव में आपसी रंजिश में गुरुवार की रात्रि पूर्व सरपंच गुड्डी देवी के घर धावा बोल करीब दर्जनभर सशस्त्र लोगों ने भीषण लूटपाट की। इस दौरान गृहस्वामिनी व उसके पुत्र को एक कमरे में बंद कर दिया। इसके पूर्व बंदूक के बट से उसकी पिटाई की गई। इस दौरान 50,000 रुपये नकद समेत 1,50,000 रुपये मूल्य के आभूषण व अन्य सामान लूटकर भाग निकले। सूचना पर जितना थाना की पुलिस ने रा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 11:16 PM (IST)
        

जच्चा-बच्चा की मौत, अस्पताल में तोड़फोड़

मोतिहारी, संस : बंजरिया थाना क्षेत्र के झखिया गांव निवासी हरेंद्र साह की पत्नी रमावती देवी व नवजात की शुक्रवार की रात मौत हो गई। मौत से नाराज परिजनों ने अस्पताल में जमकर बवाल काटा। आपातकक्ष व अन्य वार्डो में तोड़फोड़ की। चिकित्सक व कर्मचारियों के साथ दु‌र्व्यवहार किया। बताते हैं कि प्रसव पीड़ा से तड़प रही रमावती को लेकर परिजन दोपहर में सदर अस्पताल पहुंचे। भर्ती करने के बाद उसकी चिकित्सा शुरू हुई। चिकि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 11:15 PM (IST)
        

बाइक के लिए विवाहिता को घर से निकाला

बगहा (प.च.), संवाद सहयोगी : पुलिस जिले के भितहां थाना क्षेत्र स्थित बलुअही गांव निवासी प्रमोद यादव की पत्‍‌नी राबड़ी देवी ने महिला थाने में दहेज उत्पीड़न का मामला दर्ज कराया है। पीड़िता ने पति समेत ससुराल पक्ष के आधा दर्जन लोगों को नामजद किया है। महिला ने अपने आवेदन के संबोधन में कहा है कि उसकी शादी छह वर्ष पहले धनहा थाना के तुनीअहवा गांव निवासी प्रमोद यादव के साथ हुई। ढ़ाई वर्ष के बाद गवना हुआ और जब... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 04:12 PM (IST)
        

ट्रेनों में बस रेड, 75 बेटिकट धराए

मोतिहारी, संस : मुजफ्फरपुर-नरकटियागंज रेलखंड पर चलने वाली ट्रेनों में गुरुवार को बस रेड कर सघन टिकट जांच अभियान चलाया गया। इस दौरान 75 बेटिकट पकड़े गए। पकड़े गये लोगों में अनबुक सामान के साथ यात्रा करने वाले यात्री भी शामिल हैं। इन लोगों से जुर्माना के रूप में 21 हजार 5 सौ 83 रुपये की वसूली की गई। जांच अभियान में मुजफ्फरपुर के मुख्य टिकट निरीक्षक सैयद नेयामतुल्लाह, नरकटियागंज के मुख्य टिकट निरीक्षक ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 12:43 AM (IST)
        

सड़क हादसा में फौजी की मौत

अरेराज, संस : अरेराज-हरसिद्धि पथ के सेवराहा के समीप गुरुवार को सड़क हादसे में एक फौजी की मौत हो गई। मृतक की पहचान अरेराज के हरदिया निवासी मनीष कुमार के रूप में की गई है। जानकारी के अनुसार मनीष छुट्टी में आया था। वह मोटरसाइकिल से पंडितपुर करमवा स्थित ससुराल जा रहा है। इसी बीच विपरीत दिशा से आ रहे एक पिकअप वैन ने टक्कर मार दी। आसपास के लोग स्थानीय चिकित्सालय में ले गए, जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 12:42 AM (IST)
        

अगलगी में 9 घर समेत फसल राख

जेएनएन, अरेराज/मधुबन : मधुबन व अरेराज में अगलगी की घटनाओं में हजारों की संपत्ति प फसल जलकर राख हो गई। मधुबन के रूपणी पंचायत के डोमाघाट गांव में शुक्रवार की दोपहर लगी अचानक आग से 9 लोगों के घर जलकर राख हो गए। अग्निशामक सेवा व ग्रामीणों के सहयोग से आग पर पर काबू पाया गया। इस अग्निकांड में करीब 11 लाख रुपये की संपत्ति का नुकसान बताया जा रहा है। अग्निपीडितों में मोहन भगत, मनोज भगत, विनोद भगत, बीरेन्द्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 12:41 AM (IST)
        

विस्फोटक की खोज में मिथिला में छापा

मोतिहारी, संस : लोकसभा चुनाव को शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने के लिए रेल पुलिस सतर्क है और उसका सर्च अभियान जारी है। इसी कड़ी में हथियार, बिस्फोटक व रुपये की खोज में रेल पुलिस ने गुरुवार को रक्सौल से हावड़ा जाने वाली डाउन मिथिला एक्सप्रेस को सुगौली स्टेशन पर रोक कर छापामारी कर विशेष जांच अभियान चलाया। यह जांच अभियान सुगौली से मुजफ्फरपुर स्टेशन तक चलाया गया। एसआरपी विनोद कुमार ने बताया कि जांच के द... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 12:40 AM (IST)
        

केन्द्रीय कारा में छापा, तीन मोबाइल जब्त

मोतिहरी,संसह : गुरुवार को केन्द्रीय कारा में तलाशी के दौरान तीन मोबाइल व तीन बैट्री बरामद किया गया। उक्त जानकारी जेल अधीक्षक रूपक कुमार ने दी। उन्होंने बताया कि कारा में बंद सजाबार बंदी नेक मोहम्मद व मौलवी इजहार के पास से दो मोबाइल व एक मोबाइल लावारिश स्थिति में कक्ष संख्या सात के पास से बरामद किया गया है। इसकी सूचना नगर थाना को दे दी गई है। उन्होंने बताया कि लोकसभा चुनाव को लेकर कारा के अंदर लगात... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 12:38 AM (IST)
        

छात्रवृत्ति राशि को ले किया एनएच जाम

बंजरिया, संसह : उच्च विद्यालय सेमरा के छात्रों ने छात्रवृत्ति राशि को लेकर बुधवार को एनएच 28ए को कुछ देर के लिए जाम कर दिया। इस कारण दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतारें लग गई। बाद में स्थानीय प्रबुद्धजनों मनोज मिश्रा, रामप्रवेश चौरसिया, गणेश कुमार आदि के हस्तक्षेप से जाम को समाप्त कराया गया। बताया जाता है कि वर्ष 2012-14 की छात्रवृत्ति की राशि अभी तक नही मिलने के कारण बच्चे उग्र हो गए। उनका यह कहना ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 06:43 PM (IST)
        

शौचालय निर्माण पूरा नहीं होने पर वेतन पर रोक

मोतिहारी, संस : बालिका शौचालय का निर्माण पूरा नहीं करने पर राजकीय मध्य विद्यालय बालक रामगढ़वा के एचएम के वेतन पर रोक लगा दी गई है। उक्त कार्रवाई डीपीओ सर्व शिक्षा अभियान नारद द्विवेदी ने की है। एचएम पर वित्तीय वर्ष 12-13 में शौचालय निर्माण करने की स्वीकृति दी गई थी, लेकिन अभी तक कार्य प्रारंभ नहीं किया गया। डीपीओ ने एचएम के वेतन निकासी पर रोक लगा दी है। साथ ही पत्र प्राप्ति के 10 दिनों के अंदर शौ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 05:58 PM (IST)
        
(News from East-champaran, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »