Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 23,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

पूर्वी चंपारण

विस्फोटक की खोज में चला सर्च अभियान

मोतिहारी, संस : लोकसभा चुनाव को लेकर चुनाव आयोग के निर्देश पर विस्फोटक, हथियार, मादक पदार्थ, रुपये व संदिग्धों की खोज में रेल पुलिस का सर्च अभियान जारी है। इस कड़ी में रेल पुलिस ने सोमवार को मुजफ्फरपुर-नरकटियागंज रेलखंड पर चलने वाली पैसेंजर ट्रेन व लंबी दूरी की ट्रेनों में सघन तलाशी अभियान चलाया गया। इस क्रम में रक्सौल-हावड़ा मिथिला एक्सप्रेस, मुजफ्फरपुर-आनंद विहार सप्तक्रांति एक्सप्रेस, 15216 एक्सप... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Apr 2014 11:12 PM (IST)
        

सड़क हादसे में पिता-पुत्री घायल

तुरकौलिया, संस : तुरकौलिया- मोतिहारी मुख्य मार्ग में बैरिया बाजार के समीप टेंपो ने सोमवार को बाइक सवार को ठोकर मार दी। घटना में बाइक चालक व उसकी 13 वर्षीया पुत्री घायल हो गई। घायल व्यक्ति शहर के अगरवा निवासी राकेश कुमार व उसकी पुत्री सुनंदा बतायी जाती है। दोनों घायलों का इलाज शहर के निजी नर्सिग होम में किया जा रहा है। जहां सुनंदा की स्थिति गंभीर बनी हुई है। पुलिस ने दुर्घटनाग्रस्त बाइक व टेंपू जब्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Apr 2014 11:11 PM (IST)
        

निर्दलीय प्रत्याशी का प्रचार वाहन जब्त

मोतिहारी, संस : चुनाव आचार संहिता उल्लंघन के मामले में नगर पुलिस ने सोमवार को समाहरणालय परिसर के बाहर निर्दल प्रत्याशी के वाहन को जब्त किया, जो बिना अनुज्ञप्ति के बैनर व पोस्टर लगाए हुए थे। एसपी विनय कुमार ने बताया कि नगर इंस्पेक्टर प्रियरंजन ने उक्त वाहन के जब्त कर थाना लाया। वहीं चालक से पूछताछ की जा रही है। जब्त वाहन का नम्बर बीआर05जी-6207 है, जो निर्दलीय प्रत्याशी दिलीप कुशवाहा की है। एसपी ने ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Apr 2014 11:10 PM (IST)
        

वाहन लूट में तीन धराए

घोड़ासहन, संस : घोड़ासहन- ढाका मुख्य पथ पर कुरनिया मंदिर के समीप 16 अप्रैल की अहले सुबह मैजिक वाहन लूट मामले में तीन बदमाशों को पुलिस ने छापेमारी कर गिरफ्तार कर लिया, वहीं वाहन को भी बरामद कर लिया गया है। सिकरहना डीएसपी उमेश्वर चौधरी ने सोमवार को स्थानीय थाना परिसर में बताया कि पकड़े गये अपराधियों में राहुल झा, जयप्रकाश नारायण व विपीन झा शामिल हैं। पूछताछ के क्रम में उक्त अपराधियों ने कई लूट व डकैती ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Apr 2014 11:09 PM (IST)
        

अवैध शराब भट्ठियां ध्वस्त, एक धराया

मोतिहारी, संस : उत्पाद विभाग व पुलिस ने अलग-अलग जगहों पर छापेमारी कर एक शराब भट्ठी को ध्वस्त किया गया। वहीं 16 सौ लीटर जावा-महुआ, 200 लीटर चुलाई शराब जब्त की गई। वहीं मुफस्सिल पुलिस ने 50 पाउच के साथ एक कारोबारी को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया। उत्पाद अधीक्षक दीनबंधु ने बताया कि बंजरिया थाना के चैलाहां बीन टोली में छापेमारी कर शराब भट्ठी ध्वस्त कर उक्त सामग्री जब्त की गई। वहीं शराब कारो... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Apr 2014 11:09 PM (IST)
        

मारपीट में महिलाओं समेत चार लोग घायल

मोतिहारी, संस : मुफस्सिल थाना क्षेत्र की दो अलग-अलग जगहों पर रविवार की रात्रि भूमि विवाद को लेकर हुई मारपीट में दो महिलाएं सहित चार लोग घायल हो गए। घायलों का इलाज सदर अस्पताल में चल रहा है। रुपडीह गांव में भूमि विवाद को लेकर चाकू गोदकर निर्मला देवी व रेखा देवी को घायल कर दिया गया। निर्मला देवी ने नगर थाना में आवेदन देकर कहा कि वह रात्रि में घर में खाना बना रही थी, उसी समय लोटन सिंह, अभय सिंह, निंक... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Apr 2014 11:07 PM (IST)
        

दो शराब भट्ठियां ध्वस्त, एक धराया

मोतिहारी, संसह : उत्पाद विभाग ने रविवार को तीन शराब भट्ठियों को ध्वस्त किया। वहीं 400 लीटर जावा महुआ, 50 लीटर चुलाई शराब जब्त की। वहीं तुरकौलिया के शंकर सरैया यादव टोला में छापेमारी कर 110 पाउच के साथ एक कारोबारी को गिरफ्तार कर लिया है। उत्पाद अधीक्षक दीनबंधु ने बताया कि लखौरा के कटहां में छापेमारी कर तीन भट्ठियों को ध्वस्त किया गया। वहीं शंकर सरैया में पाउच के साथ कारोबारी मैनेजर को धर दबोचा गया।... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 11:35 PM (IST)
        

महिला से छेड़खानी पुत्र को चाकू घोंपा

मोतिहारी, संसह : पीपराकोठी थाना क्षेत्र के ढेकहां कसवा टोला गांव में विवाहिता के साथ छेड़खानी करने का मामला प्रकाश में आया है। विरोध करने पर चाकू दिखाकर जान मारने की धमकी देने तथा महिला के पुत्र को घायल कर देने का मामल प्रकाश में आया है। इस संबंध में पीड़िता ने नगर थाना में आवेदन देकर कहा कि शनिवार की रात्रि वह घर में सोयी थी। इसी बीच किसी के घर में घुसने की आहट पर नींद खुली तो ग्रामीण उमेश चौधरी उर... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 11:34 PM (IST)
        

ट्रक-पिकअप की भिड़ंत में एक की मौत

जेएनएन, पीपरा/ चिरैया : थाना क्षेत्र के राजमार्ग संख्या- 28 पर महुआवा गांव के समीप रविवार को ट्रक व पिकअप के बीच हुई आमने-सामने की टक्कर में पिकअप सवार एक व्यक्ति की मौत हो गई। वहीं चालक भी घायल हो गया। मृतक मोतिहारी के अगरवा निवासी म.शमीम है तथा चालक हरसिद्धि थाना के रानी छपरा गांव निवासी नीर हुसैन बताया जाता है। जानकारी के अनुसार घटना उस समय घटित हुई जब पिकअप चकिया से मोतिहारी जा रही थी, उसी बीच... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 11:33 PM (IST)
        

अगलगी से दो घर जले, दो बकरियां मरी

पीपराकोठी, संस : थाना क्षेत्र के पंडितपुर में रविवार दोपहर अचानक लगी आग में दो घर समेत हजारों की संपत्ति जल कर राख हो गई। वहीं दो बकरियां समेत अनाज, बर्तन, कपड़े, आभूषण, नकदी सहित कई पेटियां व पुराने बॉक्स जल गए। पंचायत समिति सदस्य पुष्पा देवी ने बताया कि अचानक लगी इस आग में पन्नालाल साह व राजकुमार साह के घर जल गए। ग्रामीणों की मदद से आग पर काबू पाया जा सका। सीओ सह बीडीओ अशोक कुमार ने बताया कि क्ष... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 11:31 PM (IST)
        

समस्तीपुर-रक्सौल अप पैसेंजर ट्रेन रद

मोतिहारी, संस : मुजफ्फरपुर-रक्सौल रेल खंड पर समस्तीपुर से रक्सौल जाने वाली अप 55213 पैसेंजर ट्रेन को रविवार की दोपहर रेलवे कंट्रोल ने अचानक रद कर दिया। जिससे यात्रियों को इस भीषण गर्मी में काफी परेशानी का समना करना पड़ा। बता दें इस गाड़ी के बापूधाम मोतिहारी स्टेशन पर आने का समय 12.30 बजे है। रक्सौल जाने वाले यात्री अपना टिकट कटा कर यात्रा करने के लिए 11 बजे से ही ट्रेन का इंतजार कर रहे थे, कि अचानक ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 11:29 PM (IST)
        

रक्सौल स्टेशन से पांच बाल श्रमिक मुक्त

जासं, रक्सौल : रक्सौल रेलवे स्टेशन से शनिवार को रेल थाना के सहयोग से स्वयंसेवी संस्था प्रयास ने पांच बाल श्रमिकों को मुक्त कराया। इसकी जानकारी रेल थानाध्यक्ष प्रियरंजन झा ने दी, जिसमें बताया कि संस्था की स्वयंसेवक आरती कुमारी, राज गुप्ता, रूपा कुमारी, अजय कुमार जनसाधारण एक्सप्रेस में यात्रियों को सुरक्षित यात्रा के लिए सुझाव दे रहे थे। इस दौरान मुम्बई काम करने के लिए जा रहे नेपाल के सबरे आलम 13... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 11:32 PM (IST)
        

जच्चा-बच्चा मौत मामले की जांच शुरू

मोतिहारी, संस : सदर अस्पताल में शुक्रवार की रात चिकित्सक की लापरवाही से जच्चा व बच्चा की मौत के बाद शनिवार को नगर थाना में प्राथमिकी दर्ज कर चिकित्सक व नर्स को आरोपित किया गया है। नगर इंसपेक्टर प्रियरंजन ने बताया कि मृतक के परिजन द्वारा आवेदन देने के बाद प्राथमिकी दर्ज कर अनुसंधान प्रारंभ कर दिया गया है। प्राथमिकी में बंजरिया थाना क्षेत्र के झखियां गांव निवासी हरेन्द्र सहनी ने कहा है कि शुक्रवार क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 11:30 PM (IST)
        

अक्टूबर से पूर्व हासिल करें स्नातक की योग्यता

मोतिहारी, संस : कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय के वार्डेन, संचालक व लेखापाल की बैठक स्थानीय सर्व शिक्षा अभियान कार्यालय के सभागार में शनिवार को हुई। अध्यक्षता करते हुए डीपीओ सर्व शिक्षा अभियान नारद द्विवेद्वी ने कहा कि अक्टूबर के पूर्ण सभी पूर्णकालिक व वार्डेन को स्नातक की शिक्षा हासिल कर लेनी है। ऐसा नहीं होने पर उनके अनुबंध का विस्तार नहीं होगा। उन्होंने कहा कि बगैर उनके द्वारा सत्यापित र... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 11:29 PM (IST)
        

सेंट्रल सीआइबी की टीम ने स्टेशन का किया निरीक्षण

मोतिहारी, संस : मुजफ्फरपुर-नरकटियागंज रेल खंड पर सेंट्रल सीआईबी की टीम ने शनिवार को विभिन्न स्टेशनों का जायजा लिया। अधिकारियों की टीम ने बापूधाम मोतिहारी, सुगौली, बेतिया और नरकटियागंज स्टेशनों पर पीआरएस, यूटीएस व स्टेशनों पर लाईसेंसी वेंडरों की सघन जांच पड़ताल की। जांच के बाद इन स्टेशनों पर हड़कंप मच गया। स्टेशन परिसर और बाहरी परिसर में अवैध ढंग से दुकान लगाने वाले दुकानदार भाग निकले। टीम ने टिकट द... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 11:28 PM (IST)
        

बुझ गया घर का इकलौता चिराग

मधुबन, संस: शनिवार का दिन उस अभागे बच्चे के लिए अंतिम दिन साबित हुआ। करंट प्रवाहित तार की चपेट में आकर उसने मौके पर ही तड़प-तड़प कर दम तोड़ दिया। घर के इकलौते चिराग की अचानक हुई मौत की खबर सुन माता-पिता सन्न रह गए। थाना क्षेत्र के नंदीराम छपरा गाव निवासी जोखन राम के 10 वर्षीय इकलौते पुत्र रंजन को क्या पता था कि घर से बाहर मौत उसका इंतजार कर रही है। बताया जाता है कि शादी के चौदह साल बाद उस बच्चे का ज... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 11:27 PM (IST)
        

माह के अंत तक बदलें डिफेक्टिव मीटर

मोतिहारी, संस : विद्युत कार्यो का जायजा लेने ग्रामीण विद्युतीकरण के चीफ इंजीनियर व डिवीजन के नोडल अफसर केएन सिंह ने स्थानीय बेलीसराय विद्युत डिवीजन कार्यालय में अधिकारियों के साथ शनिवार को बैठक की। इस दौरान किए जा रहे विद्युत कार्यो की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि इस माह के अंत तक सभी डिफेक्टिव मीटर बदल दे। ऐसा नहीं होने पर लापरवाह अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई तय है। इसके लिए उन्होंने विद्युत कार्य... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 11:27 PM (IST)
        

शिवहर सीट से 18 प्रत्याशियों का नामांकन

जासं, मोतिहारी : शिवहर लोकसभा क्षेत्र से नामांकन के अंतिम दिन तक कुल 18 प्रत्याशियों के नामांकन दाखिल किए गए हैं। शनिवार को अंतिम दिन समाजवादी पार्टी की प्रत्याशी लवली आनंद ने अपना नामांकन दाखिल किया। इनके अलावा अन्य 10 प्रत्याशियों ने भी शिवहर के निर्वाची पदाधिकारी को नामांकन पत्र सौंपा। अंतिम दिन तक नामांकन दाखिल करनेवालों में भाजपा की रमा देवी, जदयू के शाहिद अली खान, राजद के अनवारुल हक, आप के श... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 11:26 PM (IST)
        

चुनाव में नक्सली धमाके की आशंका

मोतिहारी, संसह :लोकसभा चुनाव के दौरान नक्सलियों ने उत्तर बिहार के कई जिलों में विध्वंसक कार्रवाई की योजना बनाई है। ग्रामीण क्षेत्रों की प्रमुख सड़कों पर बने पुल-पुलियों के अलावा टूटी हुई सड़कों पर उनकी नजर है, जहां वे सुगमता से आईईडी लगाकर लैंड माइंस के माध्यम से विस्फोट कर सकें। इसकी जिम्मेवारी आधा दर्जन नक्सली नेताओं को सौंपी गई है। पिछले दिनों गिरफ्तार हार्डकोर नक्सलियों ने इस बात का खुलासा किया ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 11:19 PM (IST)
        

राजकीय सम्मान के साथ सेना जवान की अंत्येष्टि

जेएनएन, मोतिहारी/ अरेराज : सड़क हादसे में मृत सेना जवान का शुक्रवार को राजकीय सम्मान के साथ गंडक नदी के तट पर अंतिम संस्कार किया गया। मौके पर इंस्पेक्टर शिवमुनि प्रसाद, वार्ड पार्षद मन्टू दूबे, झूना पांडे सहित कई गणमान्य लोग उपस्थित थे। बताते चलें कि जम्मू कश्मीर में तैनात जवान मनीष कुमार बाइक से अपनी ससुराल पंडितपुर साले की शादी में जा रहे थे, इसी दौरान हरसिद्धि थाना क्षेत्र के सेवराहां माई स्थान ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 11:17 PM (IST)
        
(News from East-champaran, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »