1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

पूर्वी चंपारण

नपं कार्यालय व एसडीओ कार्यालय का किया घेराव

मोतिहारी। राशन- कूपन में हकमारी करने वालों के खिलाफ प्रशासन कार्रवाई करने में जुटा है। वहीं अपने हक के लिए लोगों द्वारा सरकारी कार्यालय का चक्कर लगाया जा रहा है। सोमवार को नगर पंचायत की चल रही सामान्य बैठक के दौरान महिलाओं ने नगर पंचायत का घेराव कर दिया। कार्यपालक पदाधिकारी वीरेन्द्र कुमार द्वारा समझाने का प्रयास भी किया गया। उसके बाद भी आक्रोशित महिला नहीं मानी। इस मसले को लेकर महिलाएं एसडीओ कार... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 12:58 AM (IST)
        

मांगों के समर्थन में रसोईयों ने किया एनएच जाम

मोतिहारी। अपने विभिन्न मांगों को लेकर प्रखंड रसोईया संघ के द्वारा सोमवार को सुगौली से रक्सौल जाने वाली मुख्य पथ एनएच 28ए को प्रखंड मुख्यालय के सामने जाम कर अपना विरोध- प्रदर्शन किया। करीब दो घंटा से अधिक समय तक जाम रहने के चलते काफी दूर तक वाहनों की लम्बी लाईन लग गई। जाम की सूचना बीडीओ रमण सिन्हा को मिली। सूचना मिलने के बाद स्थानीय थाना को सूचना दी। सूचना मिलते ही थानाध्यक्ष मुकेश कुमार वर्मा ने ज... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 12:58 AM (IST)
        

सरपंचों व न्यायमित्रों को मिला प्रशिक्षण

मोतिहारी। सोमेश्वर नाथ उच्च विद्यालय के सभागार में रविवार को संरपंच, न्यायमित्र व पंच को प्रशिक्षण दिया गया। जिसमें प्ररवंड के तीन पंचायत बहादुरपुर, ममररवा भैया टोला व बभनौली ग्राम कचहरी से जुड़े लोगों को प्रशिक्षण दिया गया। न्यायमित्र संघ के प्रदेश अध्यक्ष विनय कुमार तिवारी ने कहा कि पंचायत राज व्यवस्था के अ‌र्न्तगत ग्रामीण क्षेत्रों में साधारण व लघु दण्ड प्रकृति के प्रकरणों का निस्तारण वैधानिक प... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 12:57 AM (IST)
        

आइसा ने फूंका एमएस कालेज के प्राचार्य का पुतला

मोतिहारी । छात्र संगठन आइसा द्वारा स्नातक व इंटर प्रवेश परीक्षा में धांधली व अवैध वसूली करने के खिलाफ एमएस कालेज के प्रवेश द्वार पर सोमवार को प्राचार्य का पुतला दहन किया गया। इस दौरान सैकड़ों छात्रों ने सरकार व कालेज प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। छात्रों की मांग है कि स्नातक व इंटर की प्रवेश परीक्षा में अंक व कट आफ अंक प्रकाशित किया जाए। असंतुष्ट छात्रों की उत्तर पुस्तिका की छायाप्रति दी जाए ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 12:57 AM (IST)
        

नदी में डूबी लड़की का शव बरामद

मोतिहारी। सुगौली थाना क्षेत्र की माली पंचायत में रविवार को नदी में डूबी लड़की का शव सोमवार को पुलिस ने बरामद किया। जानकारी के अनुसार माली गांव निवासी मदन यादव की 13 वर्षीय पुत्री किरण कुमारी सिकरहना नदी में डूब गई। सूचना मिलते ही थानाध्यक्ष मुकेश कुमार वर्मा गोताखोर को लेकर रविवार को घटना स्थल पर पहुंच शव को खोजने में लग गए। सोमवार को दक्षिणी मं¨सघा पंचायत के कोना गांव के समीप नदी में शव को बरामद क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 12:56 AM (IST)
        

छात्र-छात्राओं के बीच पोशाक राशि वितरित

मोतिहारी। रक्सौल प्रखंड क्षेत्र के विभिन्न विद्यालयों में सोमवार को छात्र-छात्राओं के बीच पोशाक राशि वितरण किया गया। इस क्रम में पलनवा जगधर पंचायत के नवसृजित प्राथमिक विद्यालय सिद्धपुर पश्चिम टोला में पोशाक राशि का वितरण किया गया। प्रखंड प्रमुख अनु देवी व किसानश्री सुबोध कुशवाहा की उपस्थिति में 190 छात्र-छात्राओं के बीच 90 हजार 300 रुपए की राशि वितरित की गई। मौके पर प्रधान शिक्षिका शिल्पा सिवानी, ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 12:56 AM (IST)
        

विधायक ने किया साइकिल राशि का वितरण

मोतिहारी। मुख्यमंत्री साईकिल योजना के तहत छात्र-छात्राओं को देय साईकिल राशि के तहत सोमवार को विधायक पवन जायसवाल द्वारा स्थानीय प्रोजेक्ट कन्या उच्चतर विद्यालय एवं ठाकुर राम मथुरा प्रसाद उच्चतर विद्यालय में पहुंचकर संबंधित राशि का वितरण किया। इस मौके पर विधायक श्री जायसवाल ने बच्चों से बेहतर भविष्य के लिए पठन-पाठन पूरी लगन एवं निष्ठा के साथ करने की नसीहत दी। मौके पर विधालय प्रथान आशा कुमारी, रहमतुल... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 12:55 AM (IST)
        

गुमशुदा लड़की परिजनों के हवाले

मोतिहारी। तामिलनाडु से गुमशुदा लड़की को सोमवार को मेहसी पुलिस ने बथना गांव से बरामद कर लिया। जिसे आवश्यक कार्रवाई के बाद तमिलनाडू पुलिस के हवाले कर दिया गया। गुमशुदा लड़की की पहचान 15 वर्षीय गायत्री पिता नागराज सकिम 5/11 23 ए चिनामल ले आउट सेलवापुरम कोयंबटूर के रूप में की गयी है। इसकी पुष्टि करते हुए थानाध्यक्ष ललित कुमार ने बताया कि उक्त लड़की 28 जून को कोयंब्टूर से भटकते हुए मेहसी पहुंची थी। मोबाइल... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 12:54 AM (IST)
        

पीएचसी बनकटवा में प्रसव कक्ष का उद्घाटन

मोतिहारी। पीएचसी बनकटवा में प्रसव सेवा आरम्भ कर दी गई है। जिसके लिए सोमवार को प्रसव कक्ष का उद्घाटन विधायक प्रतिनिधि उमाकांत प्रसाद व स्थानीय मुखिया अवधेश ¨सह द्वारा सोमवार को किया गया। मौके पर चिकित्सा प्रभारी प्रेमसागर प्रसाद, जैनुल आबेदीन, धर्मजीत प्रसाद यादव, भुनेश जी, सहित बनकटवा व घोड़ासहन पीएचसी के अन्य स्वस्थ्यकर्मी मौजूद थे। और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 12:53 AM (IST)
        

नगर पंचायत की बैठक में लिये गए कई निर्णय

मोतिहारी। ढाका नगर पंचायत की सामान्य बैठक सोमवार को नगर अध्यक्ष सैमुलन खातुन की अध्यक्षता में आयोजित की गई। बैठक में शहर में सड़क नाला निर्माण के लिए कई योजनाओं का चयन किया गया। ढाका के प्रमुख चौक- चौराहों एवं संवेदनशील जगहों पर रोशनी व्यवस्था के लिए स्थल चयन करने को कहा गया। बैठक में शहर में सफाई अभियान के लिए कचरों को उठाने के लिए पे लोडर मशीन खरीदने की स्वीकृति दी गयी। पार्षद जमशैद आलम ने कहा कि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 12:52 AM (IST)
        

बिहार-झारखंड में मोतिहारी रोटरी ने किया बेहतर कार्य

मोतिहारी । रोटरी क्लब मोतिहारी का 46 वां शपथ ग्रहण समारोह रविवार की संध्या स्थानीय वीके गार्डेन परिसर में सम्पन्न हुआ। मौके पर रोटरी के विशिष्ट अतिथि डीजेएन विवेक ने उत्कृष्ट कार्य करने वाले रोटेरियन को पुरस्कृत कर 2015-16 सत्र के अध्यक्ष डा. चंद्र सुभाष व उनकी टीम के सदस्यों को कार्यभार दिलाया। उन्होंने कहा कि बिहार-झारखंड में मोतिहारी ने बेहतर कार्य किया है। जिस प्रकार रोटरी इंटरनेशनल ने पोलियो ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 12:52 AM (IST)
        

बैठक में धरना का निर्णय

मोतिहारी। अपनी विभिन्न मांगों के समर्थन में सरकारी विद्यालयों के रसोइये आगामी 5 अगस्त से तीन दिवसीय हड़ताल पर जा रहे हैं। इसको लेकर स्थानीय बीआरसी कार्यालय के बगल में सोमवार को बिहार राज्य विद्यालय रसोइया संघ की एक बैठक विनोद प्रसाद की अध्यक्षता में हुई, जिसमें आगामी 5 अगस्त को अपनी मांगों के समर्थन में जिलाधिकारी के समक्ष प्रदर्शन के माध्यम से मांगों का ज्ञापन सौंपने का निर्णय लिया गया। साथ हीं 6 ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 12:51 AM (IST)
        

कामरेड कोणार किसानों के मसीहा : रामाश्रय

मोतिहारी। बिहार राज्य किसान सभा द्वारा सोमवार को एम.एस. कालेज के सभागार में कामरेड हरेकृष्ण कोणार जन्मशती समारोह का आयोजन किया गया। अध्यक्षता करते हुए पूर्व विधायक रामाश्रय ¨सह ने कोणार को किसानों का मसीहा बताया। वही पूर्व सांसद हन्नान भोला ने उनकी जीवनी पर विस्तार से प्रकाश डाला। कोणार को वर्ग संघर्ष से समझौता नहीं करने वाला तथा नक्सलवाद का विरोधी बताया गया। समारोह को एन.के. शुक्ल, अवधेश कुमार, ल... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 12:51 AM (IST)
        

140 लीटर शराब के साथ एक धराया

मोतिहारी। एसएसबी 13 वीं बटालियन बीओपी बड़हरवा द्वारा सघन जांच के क्रम में सोमवार की दोपहर करीब 3:30 बजे धेनुकी बलुआ के रास्ते नेपाल से भारतीय सीमा मे प्रवेश कर रहे बाईक पर सवार एक कारोबारी को 40 लीटर चुलाई शराब के साथ धर दबोचा गया। जिसे जितना थाना में सौंपने की प्रक्रिया की जा रही है। एसएसबी बीओपी अठमोहान के असिस्टेंट कमांडेंट अमित कुमार ने बताया कि पकड़े गया कारोबारी घोड़ासहन थाना क्षेत्र के कचहरिय... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 12:50 AM (IST)
        

प्रधानाध्यापक से सहायक शिक्षक ने मांगी रंगदारी

मोतिहारी। कल्याणपुर प्रखंड की बखरी पंचायत स्थित रा.उ.म. विधालय मधुछपरा के प्रधानाध्यापक लक्ष्मण भगत से उक्त विधालय के सहायक शिक्षक अरूण कुमार यादव द्वारा 5000 हजार रुपया रंगदारी मांगने का मामला प्रकाश में आया है। उक्त विधालय के प्रधानाध्यापक ने प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी को आवेदन देकर जांच की मॉँग की है। प्रधानाध्यापक द्वारा दिये गये आवेदन में बताया कि वे अपने विधालय के सहायक शिक्षक अरूण कुमार यादव क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 12:50 AM (IST)
        

आधा दर्जन वाहन जब्त

मोतिहारी। घोडासहन पुलिस द्वारा सोमवार को वाहन चे¨कग के दौरान आधा दर्जन वाहनों को जब्त किया गया। इस दौरान वाहन से संबंधित कागजात में गडबड़ी पाए जाने को लेकर जुर्माना लगाते उक्त सभी गाड़ियों को जब्त कर लिया गया। थानाध्यक्ष ने इसकी पुष्टि की है।और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 12:49 AM (IST)
        

बाइक की ठोकर से महिला की मौत

मोतिहारी। बाबा केसरनाथ का दर्शन कर वापस घर जा रही एक महिला की सोमवार को केसरिया-चकिया मार्ग में बाइक की ठोकर से मौत हो गई । मृतका केसरिया नपं अन्तर्गत बैशखवा टोला निवासी रामचन्द्र साह की पत्नी शांति देवी बताई गई हैं । पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम हेतु मोतिहारी भेज दिया है । मिली जानकारी के अनुसार यह दुर्घटना राजकीय उच्च विद्यालय के समीप हुई जब सामने से आ रहे एक बाइक सवार ने ठोकर मार दी । गंभीर रूप स... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 12:49 AM (IST)
        

बेमियादी अनशन पर बैठे महादलित

मोतिहारी। पर्चा की भूमि के मुआवजा की मांग को लेकर महादलित संघ सुगौली द्वारा सोमवार को अंचल परिसर में अनशन पर बैठ गए। अनशन पर बैठे महादलित शिव राम, दरोगा बैठा,रामफल राम, बचु हजरा, सुनैना देवी, मु0 जोखनी, मु0 दौलतिया सहित दर्जन भर महादलितों ने बताया कि बिहार सरकार द्वारा 1985-86 में पर्चा की जमीन महादलितों के बीच वितरित की गई। बाद में एचपीसीएल ने उसे बाधित कर दिया। परन्तु अब तक पर्चा की जमीन का मुआव... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 12:48 AM (IST)
        

सहायिका के आश्रितों को सहायता मुहैया कराने की मांग

मोतिहारी। मोतिहारी देहात बाल विकास परियोजना स्थित कटहां पंचायत के आंगनबाड़ी केन्द्र संख्या-31 की सहायिका प्रभा देवी की असमायिक मौत के बाद केन्द्र की सेविका ¨रकी कुमारी ने सहायिका के आश्रितों को सहायता राशि मुहैया कराने की मांग की है। इस संबंध में सेविका ¨रकी ने मोतिहारी देहात के सीडीपीओ संगीता कुमार को आवेदन देकर सहायिका के मृत्युपरांत सरकार से जो सुविधाएं मुहैया करायी जाती हो उसे उपलब्ध कराने की क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 12:48 AM (IST)
        

नीतीश सरकार में बही विकास की धारा : ई. शशिभूषण

मोतिहारी। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की सरकार में हर तरफ विकास की गंगा बही है। सड़कों का जाल बिछ रहा है। आम आदमी की ¨चता दूर हुई है। सूबे के मुख्यमंत्री व पथ निर्माण मंत्री राजीव रंजन उर्फ ललन ¨सह ने स्थानीय लोगों की समस्या को ध्यान में रखते हुए करीब 28.58 किलोमीटर लंबी सड़क का कायाकल्प करने का मार्ग साफ किया है। उपरोक्त बातें सोमवार को जदयू राज्य परिषद के सदस्य सह सुगौली विधान सभा के प्रभारी ई. शशिभूष... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 12:47 AM (IST)
        
(News from East-champaran, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें