Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
January 29,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

पूर्वी चंपारण

डीलर के विरुद्ध ग्रामीणों का प्रदर्शन

रक्सौल, संवाद सहयोगी : राशन की कालाबाजारी को लेकर लौकरिया पंचायत के वार्ड नंबर 1 व 3 के लोगों ने डीलर परमा महतो के विरोध में बुधवार को अनुमंडल कार्यालय पर प्रदर्शन कर नारेबाजी की। साथ ही मामले की जांच कर डीलर पर कार्रवाई की मांग की। लाभुक उमेश महतो, मोबारक देवान, वार्ड सदस्य देवरानी देवी, किसुन मुखिया, थारू बैठा, सहदेव राम, बासदेव राम, खेदू राम, शंकर राम, जवाहिर राम, सुख राम, शिवबालक राम, अलखदेव र... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 04:16 AM (IST)
        

प्रखंड प्रमुख की कुर्सी गई

मेहसी, संसह : प्रखंड प्रमुख अर्चना देवी बुधवार को प्रमुख पद गवां बैठी। प्रखंड कार्यालय के सभागार में अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के बाद हुए गुप्त मतदान में 19 पंचायत समिति सदस्यों में से बारह ने उनके खिलाफ मतदान किया। बहस व मतदान के दौरान प्रमुख पक्ष से एक भी सदस्य हिस्सा लेने के लिए मौजूद नहीं रहें। अंत में पर्यवेक्षक के रूप में मौजूद अपर समाहर्ता अमरकात झा ने प्रमुख के अपदस्थ होने की घोषणा की। नई... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 04:15 AM (IST)
        

बदमाशों ने सरेशाम हथियार के बल पर बाइक लूटी

मोतिहारी, संसह : जिले के ढाका-घोड़ासहन पथ पर श्यामबखरी गांव स्थित चिमनी के समीप घात लगाये अपराधियों ने बुधवार की शाम पंचायत समिति सदस्य के पति से हथियार के बल पर बाइक लूट ली। अपराधियों ने घटना के अंजाम देने के क्रम में मोबाइल और नकद 3500 रुपए भी छीन लिए। घटना के बाद पंसस पति लव कुमार यादव ने ढाका थाना पर आकर घटना की जानकारी दी। सूचना मिलने के बाद ढाका थाना के प्रभारी थानाध्यक्ष राजकुमार पुलिस बल क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 01:14 AM (IST)
        

उधार नहीं देने पर 4 को किया जख्मी

मोतिहारी, संस : जिले के लखौरा थाना क्षेत्र के बहुअरी गांव में मंगलवार की देर शाम उधार में पान नहीं देने के सवाल पर शरारती तत्वों ने मारपीट कर एक ही परिवार के चार लोगों को घायल कर दिया। घायलों में मतिया देवी, रामेश्वर राम, उपेन्द्र राम, सिकन्दर राम शामिल हैं। जिन्हें इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घायल पान दुकानदार उपेन्द्र राम ने बताया कि गांव के ही प्रेम चंद्र सहनी, छोटेलाल सहनी,... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 01:11 AM (IST)
        

चाकू मार किया घायल, आरोपी गिरफ्तार

पीपराकोठी, संवाद सहयोगी : झखरा मठ मेले में मंगलवार को चाकूमार युवक को गंभीर रूप से घायल कर दिया। घायल को मोतिहारी रहमानिया नर्सिग होम में ईलाज के लिए भ‌र्त्ती कराया गया। वहीं ग्रामीणों ने दो चाकूबाज को पकड़ पुलिस को सिपुर्द किया, जिसे बुधवार को जेल भेज दिया गया। इस बाबत मठ के महंत बीगू दास का भतीजा घायल रविदास ने स्थानीय थाने में आवेदन देकर ढेकहां निवासी आरोपी रामाकांत मिश्र व नंदन मिश्र उर्फ निरंज... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 01:10 AM (IST)
        

अवैध शराब भट्ठी ध्वस्त, संचालक फरार

चिरैया, संस : चिरैया थाना क्षेत्र के अकौना गाँव में नदी के किनारे स्थित अवैध चुलाई शराब मट्ठी को पुलिस ने मंगलवार को ध्वस्त कर दिया। थानाध्यक्ष सिकन्दर कुमार ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर मंगलवार की शाम अकौना गाँव में छापेमारी कर नदी के किनारे स्थित भट्ठी को ध्वस्त कर दिया। हालांकि शराब भट्ठी संचालक श्री राय व उसका पुत्र संतोष राय भागने में सफल रहा। इस दौरान शराब बनाने वाली दो मशीन,सौ किलो म... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 01:10 AM (IST)
        

दलाल संस्कृति से कार्यालय को करें मुक्त

जागरण संवाददाता, मोतिहारी : जिला प्राथमिक शिक्षक संघ ने बुधवार को जिला शिक्षा पदाधिकारी कार्यालय के समक्ष धरना दिया। वक्ताओं ने कहा कि कार्यालय को भ्रष्टाचार व दलाल मुक्त बनाया जाए। प्रदेश महासचिव प्रभुनंदन प्रसाद ने कहा कि कार्यालय के सभी प्रभागों में व्याप्त भ्रष्टाचार एवं शिक्षकों की समस्याओं के समाधान के लिए वार्ता के लिए डीईओ का उपस्थित नहीं होना उनके समर्थन का प्रतीक है। पार्वती कुमारी ने कह... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 01:07 AM (IST)
        

महिला के साथ दुष्कर्म का प्रयास, प्राथमिकी दर्ज

तुरकौलिया,संसह :आधी रात में एक महिला के घर में घुस कर दुष्कर्म करने के प्रयास किये जाने का मामला प्रकाश में आया है। घटना थाना क्षेत्र के आमवा गांव की बताई जाती है। इस बाबत पीड़िता ने अपने पड़ोसी हरिहर साह को आरोपित करते हुए बुधवार को थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई। दर्ज प्राथमिकी में आरोप है कि रविवार की रात्रि करीब 12 बजे दरवाजा खटखटाने पर उसने दरवाजा खोला तो उसका पड़ोसी खड़ा था। दरवाजा खोलते ही वह उसक... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 01:07 AM (IST)
        

मूर्ति विसर्जन का विवाद सुलझा

बंजरिया, संसह : थाना क्षेत्र के चूड़िहरवा गांव में मंगलवार की शाम मूर्ति विसर्जन के दौरान रोड़ेबाजी की घटना के बाद स्थिति सामान्य हो गई है। हालांकि किसी भी असामान्य स्थिति से निपटने के लिए वहां पुलिस कैंप कर रही है। थानाध्यक्ष रामविनोद सिंह ने बताया कि दो सेक्शन फोर्स व 10 लाठी पार्टी को गांव में तैनात किया गया है। वहीं एएसआई रामआसन सिंह लक्ष्मण कुमार को अधिकारी के रूप में तैनात किया गया है। वहीं मा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 01:06 AM (IST)
        

टेंपो पलटने से एक दर्जन घायल, कई की स्थिति गंभीर

तुरकौलिया,संसह : तुरकौलिया-मोतिहारी मुख्य मार्ग में बैरिया लक्ष्मीपुर के पास बुधवार को टेंपो के पलट जाने से उस पर सवार करीब एक दर्जन लोग घायल हो गये। घायलों में हरपुरराय निवासी राजेंद्र साह व उसकी पत्नी बसंती देवी, लक्ष्मीणा कुंवर ,जैल मुरारपुर निवासी गोबरी राम की गंभीर स्थिति को देख स्थानीय लोगों ने उसे सदर अस्पताल भेजा। वहीं अन्य घायलों में मालती देवी हरपुरराय,संगीता देवी,राजु कुमार व सुरेश कुम... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 01:06 AM (IST)
        

दहेज प्रताड़ना का आरोपी पति गिरफ्तार

तुरकौलिया, संसह : दहेज प्रताड़ना आरोपी पति को स्थानीय पुलिस ने मंगलवार की रात्रि नाटकीय ढंग से उसके घर से गिरफ्तार किया। गिरफ्तार व्यक्ति हरसिद्धि थाना के जोगिया निवासी अभय कुमार निषाद है। जिसे पुलिस न्यायिक हिरासत में भेज दिया। मामले में अपने मायके दुलहिन के हरदिया रह रही आरोपी की पत्‍‌नी स्वास्तिक कुमारी ने दहेज प्रताड़ना व मारपीट का आरोप लगाते हुए विगत मई में अपने पति व परिजनों के विरूद्ध थाना म... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 01:06 AM (IST)
        

निरीक्षण में गायब मिले एचएम, वेतन पर रोक

चिरैया, संसह : प्रखंड की खड़तरी मध्य पंचायत के राजकीय मध्य विद्यालय खड़तरी का बीडीओ रवि रंजन ने औचक निरीक्षण किया। इस क्रम में विद्यालय के प्रधानाध्यापक शिवशंकर प्रसाद बिना सूचना अनुपस्थित पाए गए। वहीं दो शिक्षक विशेष अवकाश में तथा तीन आकस्मिक अवकाश में थे। विद्यालय में बच्चों की उपस्थिति नगण्य थी। उपस्थित ग्रामीणों ने बताया कि विद्यालय में मध्याह्न भोजन नहीं बनता है, यह सिर्फ कागज पर बनता है वहीं ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 01:05 AM (IST)
        

डकैती मामले में एक और गिरफ्तार

छौड़ादानो, संवाद सहयोगी : पुलिस ने बुधवार की संध्या गश्ती के दौरान कुदरकट गांव के समीप स्थित कृषि फार्म हाउस में हुई डकैती के मामले में धर्मेन्द्र पासवान नामक एक युवक को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार थाना क्षेत्र के कुदरकट गांव निवासी मदन पासवान का पुत्र बताया जाता है। गिरफ्तार के पिता मदन को पुलिस ने पूर्व में ही गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। बता दें कि गत 11 जनवरी की रात सूबे के प्रथम ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 01:05 AM (IST)
        

मारपीट मामले की प्राथमिकियां दर्ज

आदापुर, संवाद सहयोगी : प्रखंड के कोरैया बिचला टोला में मंगलवार को दो गुटों में हुई मारपीट मामले में दोनो पक्षों की ओर से दिये गए आवेदन के आलोक में प्राथमिकी दर्ज की गई है, जिसमें एक दर्जन लोग आरोपित किए गए है। थानाध्यक्ष चन्द्रभूषण कुमार सिंह ने बताया कि जगरनाथ पाण्डेय व रघुनंदन साह द्वारा दिए गए आवेदन के आलोक में काण्ड संख्या 19/15 व 20/15 दर्ज किया गया है। इसमें जगरनाथ पाण्डेय, रघुनंदन साह, मुन्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 01:04 AM (IST)
        

आधार कार्ड में अवैध उगाही की सूचना पर जांच का आदेश

छौड़ादानो, संवाद सहयोगी : प्रखंड के विभिन्न पंचायतों में फर्जी तरीके से आधार कार्ड बनाये जा रहे हैं। आधार कार्ड बनाये जाने के नाम पर प्रति व्यक्ति 50 रूपये की अवैध उगाही किये जाने की सूचना पर बीडीओ नंदकिशोर साह ने त्वरित कार्रवाई करते हुए जांच के आदेश दिये है। जानकारी देते हुए बीडीओ ने बताया कि इस प्रखंड हेतु आधार कार्ड बनाने की निविदा की प्रक्रिया फरवरी में पूरी होगी। तब तक अनधिकृत रूप से इस कार्य... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 01:04 AM (IST)
        

आक्रोशित ग्रामीणों ने विद्यालय में जड़ा ताला

कोटवा, संवाद सहयोगी : प्रखंड मुख्यालय के समीप स्थित प्राथमिक विद्यालय कल्याणपुर वृत के पोषक क्षेत्र के अभिभावकों ने मंगलवार को विद्यालय में व्याप्त कुव्यवस्था को लेकर विद्यालय में ताला जड़ दिया। ग्रामीण प्रधानाध्यापक व शिक्षकों पर समय से विद्यालय नहीं आने का आरोप लगा रहे थे। साथ हीं मध्याह्न भोजन में गड़बड़ी, शिक्षा समिति की बैठक नहीं होने, पूछने पर मामला दर्ज करने की धमकी देने, विद्यालय शिक्षिका सुप... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 03:31 AM (IST)
        

मुख्यमंत्री नगर विकास की बैठक में जमकर हंगामा

जागरण संवाददाता, मोतिहारी : जिला मुख्यालय स्थित परिसदन में मुख्यमंत्री नगर विकास योजना की बैठक में योजनाओं के चयन को ले नगर विधायक प्रमोद कुमार व विधान पार्षद सतीश कुमार आमने-सामने आ गए। योजनाओं के चयन को लेकर दोनों ने जमकर बैठक में हंगामा किया। वहीं नगर विधायक ने बैठक का बहिष्कार कर बाहर निकल गए। विधायक ने कहा कि योजनाओं के चयन में गड़बड़ी को ले उन्होंने आवाज उठायी है। पूर्व से चयनित योजनाओं को पूर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 03:31 AM (IST)
        

नाबालिग लड़की से छेड़खानी, मामला दर्ज

घोड़ासहन, संसह : थाना क्षेत्र की एक नाबालिग लड़की से एक युवक द्वारा छेड़खानी किए जाने का मामला प्रकाश में आया है। उक्त लड़की ने स्थानीय थाने में इसको लेकर मामला दर्ज कराते हुए आरोपी सुरेश कुमार से अपनी आबरू व जान की रक्षा करने की अपील की है। लड़की ने पुलिस को बताया है कि सुरेश उसे भिन्न-भिन्न सिमकार्ड नंबरों से उसके सेलफोन पर अश्लील व भद्दे मैसेज भेजता है। साथ ही उसे अलग-अलग जगहों पर मिलने को भी बुलात... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 01:13 AM (IST)
        

कोर्ट ने आरोपी को जेल भेजने से किया इंकार

मोतिहारी, संस : सीआरपीसी धाराओं का बिना अनुपालन किए चकिया पुलिस द्वारा एक आरोपी को न्यायिक हिरासत में जेल भेजने के मंसूबे पर पानी फिर गया। सदर अनुमंडल न्यायिक दंडाधिकारी प्रवीण कुमार सिंह की अदालत में चकिया थाना कांड संख्या 17/15 के आरोपी अखिलेश कुमार यादव को धारा 42 एवं 414 के अनुपालन किए बगैर प्रस्तुत किया था। आरोपी को जेल भेजने से इंकार करते हुए उसे थाना को लौटा दिया गया।और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 01:07 AM (IST)
        

मारपीट में एक की हालत गंभीर, प्राथमिकी दर्ज

तुरकौलिया, संस: थाना क्षेत्र के चरगाहां गाव में घर का टाट लगाने के विवाद को लेकर दो पक्षों के बीच जमकर मारपीट हुई। घटना विगत रविवार संध्या की बताई जाती है। मारपीट में एक पक्ष के गंभीर रूप से घायल जीतेंद्र यादव का ईलाज सीएचसी तुरकौलिया में हुआ,जहां उसकी गंभीर स्थिति को देख चिकित्सक ने उसे सदर अस्पताल रेफर कर दिया। इस बाबत जीतेंद्र यादव ने अपने पड़ोसी सुकदेव राय,गगनदेव राय,बली राय, अरविंद राय, गायत... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 01:07 AM (IST)
        
(News from East-champaran, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें