Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 20,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

पूर्वी चंपारण

गैस के लिए उपभोक्ताओं का हंगामा

अरेराज, संस : अनुमंडल मुख्यालय स्थित भारत गैस एजेन्सी में विगत एक सप्ताह से गैस नहीं आने से आक्रोशित उपभोक्ताओं ने शनिवार को हंगामा किया। बाद में इसकी सूचना पर एसडीओ एसएस पांडेय ने शनिवार को एजेंसी के कार्यालय, गोदाम के साथ होटलों व अन्य जगहों पर छापेमारी की। पान दुकान से अवैध बीयर पकड़ा गया। जांच के क्रम में केरोसिन थोक विक्रेता को चहारदीवारी ऊंचा करने व मुख्य दरवाजे पर गेट लगवाने का निर्देश दिया ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 07:28 PM (IST)
        

शटरकटवा को रिमांड पर लेगी दिल्ली पुलिस

मोतिहारी, संस : शटरकटवा गिरोह के सरगना संजय प्रसाद उर्फ संजय जायसवाल उर्फ पचौनिया तथा संतोष कुमार को रिमांड पर लेने के लिए दिल्ली पुलिस मोतिहारी पहुंची। दिल्ली पुलिस ने घोड़ासहन पहुंचकर कांडों के बारे में विशेष जानकारी ली तथा प्राथमिकी की कॉपी साथ ले गई। बताते चलें कि एक सितंबर को दिल्ली के कनाट प्लेस के बाराखंभा थाना क्षेत्र के रोलेक्स शो रूम से 9 करोड़ की घड़ी चुरा ली गई थी। पुलिस ने छापेमारी कर ती... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 07:17 PM (IST)
        

सरकार दे रही लोगों को धोखा

जासं, मोतिहारी : चीनी मिल गेट पर बिहार नवयुवक सेना के सदस्य बेमियादी धरना पर बैठ गए। धरना को संबोधित करते हुए संस्था के राष्ट्रीय अध्यक्ष अनिकेत पाण्डेय ने कहा कि बिहार सरकार व भारत सरकार लोगों के साथ धोखा कर रही है। मोतिहारी चीनी मिल जो चंपारण के विकास का साधन है, उसकी तरफ किसी का ध्यान नहीं है। पार्टी प्रवक्ता अरुण कुमार आजाद ने कहा कि मिल मजदूरों के वेतन नहीं मिलने के कारण उनके बच्चे भुखमरी के ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 07:14 PM (IST)
        

मारपीट मामले में प्रधानाध्यापक ने कराई प्राथमिकी

आदापुर, संवाद सहयोगी : प्रखंड के पोखरिया मध्य विद्यालय में शुक्रवार को छात्रवृत्ति को लेकर छात्र व प्रधानाध्यापक विवाद में प्रधानाध्यापक राजेश्वर राम ने थाने को आवेदन देकर ग्यारह नामजद व चालीस अज्ञात लोगों को आरोपित किया है। दिए गए आवेदन में अजय साह, संजय साह व दीपक पटेल सहित अन्य है। जिन पर श्री राम ने आरोप लगाया है कि अजय साह अपने विद्यालय में पढ़ने वाले छात्रों को छात्रवृत्ति दिलाने के लिए हंग... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 07:04 PM (IST)
        

शिक्षा से सभ्यता व संस्कृति प्रभावित : नारद

सिकरहना, संस : शिक्षा से ही सभ्यता व संस्कृति प्रभावित होती है। हमारे नियोजित शिक्षकों की सेवा से ही आज बिहार में शिक्षा का ग्राफ बढ़ा है। उक्त बातें जिला शिक्षा कार्यक्रम पदाधिकारी नारद द्विवेदी ने शनिवार को ढाका हाई स्कूल के सभागार में बिहार पंचायत नगर प्रारंभिक शिक्षक संघ की प्रखंड इकाई द्वारा आयोजित शिक्षा समस्या व समाधान कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कही। उन्होंने कहा कि शिक्षा से समाज की गरी... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 06:57 PM (IST)
        

महिला को चाकू घोंपने के मामले में चार धराए

- अकेली पा घर में घुस दिया था घटना को अंजाम मोतिहारी, संसह : शहर के छतौनी थाना क्षेत्र के सुभाष नगर मोहल्ले में नवविवाहिता के साथ छेड़खानी व उसे चाकू से गोदने के मामले में पुलिस चार को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। घायल किरण जायसवाल के बयान पर प्राथमिकी दर्ज कर मनतोष कुमार, जयनारायण यादव व चमचम कुमार को आरोपित किया था। इस मामले में पुलिस ने घोड़ासहन बालापुर निवासी कुणाल किशोर, सत्यम कुमार, मुनट... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 06:34 PM (IST)
        

ट्रेन से कटकर युवक की मौत

घोड़ासहन, संवाद सहयोगी : रक्सौल-दरभंगा रेलखंड के घोड़ासहन स्टेशन से कुछ दूरी पर जगीरहां के समीप शनिवार को ट्रेन से कट कर एक 22 वर्षीय युवक की मौत हो गई। स्टेशन अधीक्षक शंभू प्रसाद ने बताया कि उक्त युवक छौड़ादानो का रहने वाला बताया जाता है। घटना की सूचना जीआरपी, आरपीएफ रक्सौल व लोकल पुलिस को दे दी गई है। सूचना पर पहुंचे प्रभारी थानाध्यक्ष अशोक कुमार व जमादार बसंत कुमार सिंह द्वारा शव को कब्जे मे कर था... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 06:15 PM (IST)
        

भाभी के साथ किया दुष्कर्म का प्रयास, केस दर्ज

मोतिहारी, संसह : मेहसी थाने के मिर्जापुर रमपुरवा गांव में एक महिला से दुष्कर्म का प्रयास किया गया। इस बाबत पीड़िता ने थाने में प्राथमिकी दर्ज कर कहा है कि शुक्रवार को रात्रि खाना खा कर घर में सोयी थी उसी दौरान उनका देवर शैलेन्द्र सिंह घर में घुसकर दुष्कर्म करने का प्रयास किया। शोर मचाने पर उसकी छोटी पुत्री दूसरे कमरे से दौड़कर आई तो शैलेन्द्र भाग निकला। इस मामले में मेहसी थाने में प्राथमिकी दर्ज कर ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 06:15 PM (IST)
        

धोखाधड़ी के अभियुक्त समेत दो धराए

चकिया, संस : स्थानीय पुलिस ने धोखाधड़ी समेत दो अलग-अलग मामले में दो को गिरफ्तार कर शनिवार को जेल भेज दिया। जहां धोखाधड़ी मामले के फरार अभियुक्त चकिया थाना क्षेत्र के ताजपुर निवासी रामधारी पासवान के पुत्र जगन पासवान को स्थानीय पुलिस ने गिरफ्तार कर शनिवार को जेल भेज दिया। वहीं दहेज अधिनियम के वांछित अभियुक्त परसौनी निवासी अशर्फी राम के पुत्र राजकिशोर उर्फ राजू को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 05:30 PM (IST)
        

रेलवे स्टेशन को हाईटेक बनाने की प्रक्रिया शुरू

रक्सौल, जागरण संवाददाता : भारत-नेपाल सीमा के रक्सौल रेलवे स्टेशन को हाईटेक बनाने की प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है। अंतरराष्ट्रीय महत्व के इस रेलवे स्टेशन को फिलहाल ऑटो साउंड सिस्टम से जोड़ा जा रहा है। आगामी 2 अक्टूबर तक इलेक्ट्रॉनिक डिस्पले बोर्ड लगाने की योजना है। इसकी जानकारी पूछताछ केन्द्र के अधिकारी जीवन कुमार सिन्हा ने दी, जिसमें बताया कि सीमाई रेलवे स्टेशन को ए ग्रेड का दर्जा प्राप्त है। इसके म... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 04:43 PM (IST)
        

वार्षिकोत्सव पर निकली साई की शोभा यात्रा

मोतिहारी, संस : बापूधाम मोतिहारी स्टेशन परिसर में स्थित शिव साई मंदिर में प्रथम वार्षिक उत्सव के अवसर पर शुक्रवार को साई बाबा की भव्य शोभा यात्रा निकाली गई। यह शोभा यात्रा साई मंदिर से नप की पूर्व उपसभापति राजकुमारी गुप्ता विधिवत पूजा-अर्चना के बाद शोभा यात्रा को रवाना किया। यह शोभा यात्रा स्टेशन मंदिर परिसर से निकल कर मीना बाजार होते हुए ज्ञानबाबू चौक पर गई। वहां से जानपुल होते हुए पुन: स्टेशन सा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 02:33 AM (IST)
        

नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में ही दिखा बंद का असर

मोतिहारी, संसह : नक्सलियों द्वारा आहूत बंद का जिले के सिर्फ नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में ही असर देखा गया। छिटपुट दुकानें बंद रही और वाहनों का परिचालन भी जारी रहा। सरकारी कार्यालय व विद्यालय भी खुले रहे। बंदी को लेकर एसपी सुधीर कुमार सिंह के निर्देश पर पुलिस लगातार अपने अपने क्षेत्रों में गश्त लगाती रही। वहीं आरपीएफ भी पुलिस के साथ भ्रमणशील रहा। नक्सली बंदी को लेकर पूरे जिला के अलर्ट कर दिया गया है... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 02:33 AM (IST)
        

ट्रक की ठोकर से मजूदर की मौत, सड़क जाम

मोतिहारी, संसह : मुफस्सिल थाना क्षेत्र अंतर्गत कुआरी देवी चौक के पास गुरुवार के देर संध्या ट्रक से कुचलकर 40 वर्षीय मजदूर प्रमेश्वर साह की मौत घटनास्थल पर हो गई। घटना के बाद आक्रोशित लोगों ने सड़क जामकर विरोध जताया। सूचना पर पहुंची पुलिस टीम ने आक्रोशितों को समझाकर सड़क जाम समाप्त कराया। शुक्रवार को मृतक की पत्नी सीता देवी के बयान पर अज्ञात ट्रक चालक पर प्राथमिकी दर्ज की गई है। जानकारी के अनुसार सुर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 07:39 PM (IST)
        

हत्यारोपी गिरफ्तार

चिरैया संसह : प्रखंड क्षेत्र के चुड़िहरवा रामपुर निवासी कमलेश कुमार की हत्या के मामले में अप्राथमिकी कांड संख्या 87/14 के अभियुक्त रामविनय यादव उर्फ विनय यादव, साकिन मोहदीपुर को धारा 302 के अंतर्गत गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। थानाध्यक्ष सिकन्दर कुमार व विनोद कुमार प्रसाद, लालसाहेब प्रसाद तथा सोनफी पासवान एवं पुलिस बल द्वारा छापेमारी कर गिरफ्तार किया गया। बता दें कि 29 अप्रैल 14 को अज्ञात लोगों... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 07:22 PM (IST)
        

गलतबयानी पर बिफरे मंत्री, जमकर ली क्लास

मोतिहारी, संसह : समाहरणालय स्थित राधाकृष्णन भवन में शुक्रवार को जिला कार्यक्रम कार्यान्वयन समिति की बैठक में अधिकारियों की गलतबयानी पर जिले के प्रभारी मंत्री सह परिवहन मंत्री रमई राम ने जमकर क्लास ली। उन्होंने अधिकारियों को हिदायत देते हुए इस प्रकार के रवैये में तब्दीली लाने की नसीहत भी दे डाली। राधाकृष्णन भवन में आयोजित जिला बीस सूत्री कार्यक्रम क्रियान्वयन समिति की बैठक में विभिन्न योजनाओं की प्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 07:20 PM (IST)
        

सरवर अली बने कातिब संघ के अध्यक्ष

मोतिहारी, संवाद सहयोगी : जिला कातिब संघ की एक बैठक शुक्रवार को जिला निबंधन कार्यालय परिसर में मो.आशिक की अध्यक्षता में हुई। बैठक में जिला कातिब संघ का चुनाव सम्पन्न हुआ। इसके तहत सरवर अली अध्यक्ष,राकेश कुमार वर्मा सचिव व सुनील कुमार श्रीवास्तव को कोषाध्यक्ष चुना गया। मौके पर चुनाव पर्यवेक्षक मो.आशिक, रासनारायण झा, वासुदेव पांडेय, अमानुल्लाह अंसारी, प्रवीन्द कुमार पांडेय उर्फ पप्पु पांडेय, एयाज, मं... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 07:18 PM (IST)
        

मजुराहां सब स्टेशन से बाधित रही विद्युत आपूर्ति

- बरियारपुर फीडर से आपूर्ति जोड़ने की मांग पर उत्पन्न हुई समस्या - सूचना पर पहुंची पुलिस मोतिहारी, संस : शहर के मजुराहां विद्युत सब स्टेशन से कई फीडरों में आपूर्ति शुक्रवार को घंटों बाधित रही। समस्या का कारण कुछ लोगों द्वारा मजुराहां इलाके में बरियारपुर फीडर से आपूर्ति जोड़ने की मांग करना बना। इस कारण सब स्टेशन से आपूर्ति होने वाले सभी फीडरों में दोपहर से ही आपूर्ति पूरी तरह ठप रही। आपूर्ति बंद कर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 06:59 PM (IST)
        

46 लीटर स्प्रिट व देसी शराब के साथ दो गिरफ्तार

मोतिहारी, संसह : उत्पाद विभाग ने जिले में अलग-अलग जगहों पर छापेमारी कर देसी शराब के साथ दो कारोबारी व दो पियक्कड़ों को पकड़ा है। उत्पाद अधीक्षक दीनबंधु ने बताया कि पियक्कड़ों से जुर्माना वसूलने के बाद छोड़ दिया गया। उन्होंने बताया कि विभाग ने 46 लीटर अवैध स्प्रिट व देसी शराब के साथ दो कारोबारी को गिरफ्तार किया है। तुरकौलिया थाना के बेलवा व मटिअरवा में छापेमारी कर 6 लीटर देसी शराब के साथ सिकन्दर राम व... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 06:58 PM (IST)
        

शिक्षक से मांगी 50 हजार की रंगदारी

पहाड़पुर संस : प्रखंड क्षेत्र के उत्क्रमित मध्य विद्यालय भांजा छपरा के पूर्व प्रभारी प्रधानाध्यापक से 50 हजार रुपये की रंगदारी की मांग की गई है। इस संबंध में शिक्षक जितेन्द्र कुमार झा ने आवेदन देकर विद्यालय के शिक्षक अभिनय कुमार व ग्रामीण रामायण महतो व ठग महतो को आरोपित किया है। थानाध्यक्ष अमरेन्द्र कुमार ने इसकी पुष्टि की है। बताते चलें कि पूर्व में भी श्री झा को रंगदारी के लिए बंधक बनाया गया था। ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 06:53 PM (IST)
        

झपटमार गिरोह ने रुपये उड़ाए

अरेराज, संस : सेन्ट्रल बैंक से 50 हजार रुपये की निकासी कर पोस्ट ऑफिस जा रहे रढि़या पंचायत के राजेपुर गांव निवासी सेवानिवृत्त शिक्षक मंहत द्विवेद्वी से झपटमार गिरोह के सदस्य ने रुपये छीन लिए। श्री द्विवेदी उक्त रुपये पोस्ट आफिस में जमा कराने आ रहे थे। बताया गया कि पोस्ट आफिस के पास पीछे से एक युवक आया और झोले में रखे रुपये छीन लिया। इस संबंध में श्री द्विवेदी ने अरेराज ओपी में आवेदन दिया है। बताया... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 06:34 PM (IST)
        
(News from East-champaran, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें