Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 01,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

पूर्वी चंपारण

टैंकर की ठोकर से घायल बैंक कर्मी की मौत

बंजरिया, संस : थाना क्षेत्र के पचरुखा स्थित एनएच-28 पर हुई दुर्घटना में घायल व्यक्ति लालबाबू प्रसाद 53 वर्ष की मौत इलाज के दौरान मंगलवार को हो गई। उक्त व्यक्ति सिसवा का रहने वाला बताया जाता है। थानाध्यक्ष रविशंकर सिंह ने बताया कि उक्त व्यक्ति प्रतिदिन की भांति हरसिद्धि बैंक अपनी बाइक से जा रहे थे, इसी बीच पीछे से आ रहे एक गैस टैंकर एचआर 38 क्यू 3487 की चपेट में आ गया। जिससे वह बुरी तरह घायल हो गया... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 02:50 AM (IST)
        

चुलाई शराब के साथ कारोबारी धराया

मोतिहारी, संसह : जीतना पुलिस ने मंगलवार को गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी कर 20 लीटर चुलाई शराब के साथ एक कारोबारी को गिरफ्तार किया। थानाध्यक्ष अमरेन्द्र कुमार साह ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि गिरफ्तार करोबारी बतलहिया गांव निवासी रामेश्वर राय है। जिसे पूछताछ के बाद न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 02:50 AM (IST)
        

छेड़खानी के मामले में एक गिरफ्तार

मोतिहारी, संसह : नगर पुलिस ने मंगलवार को छेड़खानी के मामले में फरार चल रहे एक युवक को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया। नगर इंस्पेक्टर प्रियरंजन ने बताया कि गिरफ्तार युवक गुड्डू कुमार अगरवा मुहल्ला को रहने वाला है। जो फरार चल रहा था। इसकी गिरफ्तारी दारोगा सुरेश कुमार ने किया।और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 02:50 AM (IST)
        

कालाबाजारी के 400 बोरे खाद्यान्न जब्त

हरसिद्धि, संसह : पुलिस ने थाना क्षेत्र के घिउआढार निवासी गल्ला व्यवसायी चुमन सिंह के गोदाम से कालाबाजारी के लिए रखे 400 बोरा खाद्यान्न जब्त किया। थानाध्यक्ष जय प्रकाश प्रसाद ने बताया कि पुलिस निरीक्षक अजय कुमार मिश्रा के निर्देश पर छापेमारी की गई, जहां से गोदाम में रखा चावल व गेहूं जब्त किया गया। समाचार प्रेषण तक खाद्यान्न के बोरे की गिनती की जा रही है। एमओ योगेन्द्र ओझा ने मौके पर पहुंच कर मामले... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 02:50 AM (IST)
        

अपहृत युवती मुक्त, अपहर्ता गिरफ्तार

मोतिहारी, संसह : मुफस्सिल थाना क्षेत्र के टिकुलिया गांव से अपहृत युवती को पुलिस ने चकिया से मुक्त करा लिया। वहीं अपहृता को गिरफ्तार कर लिया। जिसे पूछताछ के बाद न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। वहीं युवती की चिकित्सकीय जांच व न्यायालय में 164 का बयान कराया जा रहा है। बताते चलें कि 21 सितंबर को युवती के पिता ने थाने में प्राथमिकी दर्ज कराकर पीपराकोठी के ढेकहां कसबाटोला निवासी आसनारायण प्रसाद को अभिय... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 02:50 AM (IST)
        

नप कर्मियों की छुट्टी रद, पंडालों पर प्रतिनियुक्ति

मोतिहारी, संस : नगर परिषद प्रशासन ने नप कर्मियों की सभी छुट्टियों को अगले आदेश तक के लिए रद कर दिया है। साथ ही नगर परिषद के जमादार और सफाई कर्मियों की प्रतिनियुक्ति पूजा पंडालों पर कर दी गई है। इस बाबत नगर परिषद के उपमुख्य पार्षद मोहिबुल हक ने कहा कि सभी जमादार और सफाई कर्मी अपने ड्रेस कोड में निर्धारित समय पर मौजूद रहेंगे। पूजा पंडालों के अगल-बगल सफाई और नियमित रुप से ठेला से कूड़ा का उड़ाव करें... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 02:50 AM (IST)
        

ट्रैक्टर पर लदा एफसीआइ का चावल पकड़ाया, एक हिरासत में

तुरकौलिया,संसह : स्थानीय पुलिस ने मंगलवार को कवलपुर नहर पुल के समीप एक टैक्टर ट्रेलर पर लदे 130 बोरा एफसीआई का चावल पकड़ा है। पुलिस द्वारा कागजात मांगने पर चालक ने कागजात नहीं दिखाए और न ही कोई संतोषजनक जबाब दिया। अंतत: पुलिस उक्त ट्रैक्टर को खाद्यान्न सहित जब्त कर थाना लाई। इस सिलसिले में मोतिहारी के अरूण कुमार नामक व्यक्ति को हिरासत में लिया गया है। मामले की जांच करने देर शाम पुलिस अधीक्षक सुधीर ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 02:50 AM (IST)
        

पैक्स प्रत्याशियों ने किया सामूहिक आत्मदाह का प्रयास

कल्याणपुर, संस : पैक्स मतदाता सूची में गड़बड़ी को लेकर प्रखंड मुख्यालय में मंगलवार को कल्याणपुर पैक्स अध्यक्ष के उम्मीदवार राकेश कुमार सिंह उर्फ विपिन सिंह, चंदन कुमार यादव, तौहीर आलम, भाग्यनारायण सिंह, विमल पासवान ने सामूहिक रूप से आत्मदाह करने का प्रयास किया। इस मौके पर थाना अध्यक्ष उमाशंकर राय ने पहुंच कर मामले को समझा-बुझाकर शांत किया। हालाकि इसके बाद वे लोग अनशन पर बैठ गए। पैक्स अध्यक्ष उम्मीदव... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 02:50 AM (IST)
        

बस कंडक्टर से मारपीट व लूट की प्राथमिकी दर्ज

सुगौली, संवाद सहयोगी : छपवा- मोतिहारी राजमार्ग एनएच-28ए पर छगराहां मध्य विद्यालय के समीप बस चालक को पीटने व कंडक्टर से नकदी व घड़ी छीनने को लेकर चालक ने मंगलवार को स्थानीय थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई है। बस चालक पीपरा थाने के रामगढ़वा निवासी अवधेश सिंह ने थाने में दिए आवेदन में बताया कि बस संख्या बीआर0पीबी 9096 बेतिया से मुजफ्फरपुर के लिए मंगलवार को जा रही थी। छपवा से मोतिहारी जाने वाले मार्ग में ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 02:50 AM (IST)
        

कार्रवाई नहीं तो विद्यालय में नौ से तालाबंदी

केसरिया, संवाद सहयोगी : नगर पंचायत के वार्ड संख्या-एक अंतर्गत उत्क्रमित मध्य विद्यालय बैशखवा में कथित अनियमितता का मामला अब तूल पकड़ने लगा है। ग्रामीणों ने जिलाधिकारी को आवेदन दे कहा है कि तमाम पदाधिकारियों से शिकायत किए जाने के बाद भी अब तक कोई कदम नहीं उठाया गया है। आगामी नौ अक्टूबर से विद्यालय में तालाबंदी कर ग्रामीण जनता धरना पर बैठ जाएगी । ग्रामीणों ने आरोप लगाया है कि प्रधान व सहायक शिक्षक द्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 02:50 AM (IST)
        

साक्षरता से आएगा जीवन में साकारात्मक परिवर्तन

मोतिहारी, संसह : साक्षरता की समीक्षात्मक बैठक का आयोजन मंगलवार को स्थानीय मंगल सेमिनरी स्कूल में किया गया। अध्यक्षता करते हुये डीईओ रामनंदन प्रसाद ने कहा कि साक्षरता का मतलब मात्र नवसाक्षरों को साक्षर बनाने के साथ उनके जीवन में सकारात्मक परिवर्तन लाना है। उन्होंने कहा कि लोक शिक्षा केन्द्रों व अक्षर आंचल केन्द्रों पर केन्द्र का संचालन निश्चित रुप से किया जाये। डीईओ ने प्रधानमंत्री जन-धन योजना के त... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 02:50 AM (IST)
        

आरपीएफ विशेष टास्क फोर्स का छापा, पांच धराए

मोतिहारी, संस : समस्तीपुर आरपीएफ के विशेष टास्क फोर्स ने मंगलवार को सवारी ट्रेन में छापेमारी कर पांच वेंडरों को गिरफ्तार किया। गिरफ्तार वेंडरों में सुगौली का मंटू कुमार, राजकुमार, नौतन का दिनेश साह, जानपुल का सुदामा साह, जिवधारा का संतोष कुमार शामिल है। छापेमारी टीम में सब इंसपेक्टर पंकज कुमार, रंजीत कुमार, जवान नीरज मिश्र, राम विलास आदि शामिल थे। यह छापेमारी मझौलिया और सुगौली स्टेशन के बीच की गई।... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 02:50 AM (IST)
        

मारपीट में घायल की मौत

मोतिहारी, संसह : सुगौली थाना के करमवा गांव में भूमि विवाद को लेकर हुई मारपीट में घायल एक व्यक्ति की मौत मंगलवार को सदर अस्पताल में हो गई। परिजनों के अनुसार 9 सितंबर को भूमि विवाद को लेकर गांव में ही मारपीट हुई थी, जिसमें चतुर्थ यादव घायल हो गया था, उसे दो दिन पूर्व सदर अस्पताल में भर्ती कराया, जहां इलाज के दौरान मौत हो गई। सुगौली पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया। ग्रामीण नरेश ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 02:50 AM (IST)
        

मंटू शर्मा हत्याकांड के नामजद अभियुक्त सुजीत का घर कुर्क

जेएनएन, मोतिहारी/पिपरा : प्रापर्टी डीलर मंटू शर्मा हत्याकांड के नामजद अभियुक्त पिपरा थाना के चिंतावनपुर निवासी सुजीत सिंह का घर कुर्क किया गया। कुर्की के दौरान उसके हिस्से के कमरों में रखे सभी सामान को जब्त कर लिया गया। इसके पूर्व नामजद अभियुक्त खजुरिया निवासी राहुल सिंह, छतौनी के देवा गुप्ता, पताही ननकार के टुन्ना सिंह के घर को कुर्क किया जा चुका है। बताते चलें कि आठ अगस्त की रात्रि अत्याधुनिक हथ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 02:50 AM (IST)
        

दारोगा निलंबन मुक्त

मोतिहारी, संसह : रामगढ़वा थाना के पूर्व थानाध्यक्ष आंनद कुमार को सोमवार को एसपी ने निलंबन मुक्त कर दिया। बता दें कि एक माह पूर्व उनका निलंबन कर दिया गया था। और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 03:02 AM (IST)
        

हृदय रोग से बचाएगा नियमित व्यायाम व नशापान से परहेज

मोतिहारी, संसह : शहर के प्रसिद्ध हृदय रोग विशेषज्ञ डा. परवेज ने कहा कि अगर नियमित व्यायाम, नशापान से परहेज व संतुलित भोजन किया जाता है तो काफी हदतक हृदय रोग से बचा जा सकता है। वे विश्व हृदय दिवस के अवसर पर सोमवार को अपने अस्पताल परिसर में आयोजित हृदय जांच शिविर सह गोष्ठी में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि मौजूदा दौर में अधिकांश बीमारियां प्रदूषण व अव्यवस्थित जीवनशैली के कारण बढ़ रही है। इसलिए इसपर जन... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 03:02 AM (IST)
        

जार्ज ऑरवेल जन्मस्थली निर्माण के समर्थन में धरना

मोतिहारी, संसह : मिलेनियम लेखक जार्ज ऑरवेल के जन्म स्थल के जीर्णोद्धार का नगदाहां सेवा समिति ने समर्थन किया है। सोमवार को समिति के सदस्यों ने जन्म स्थान के विकास के समर्थन में शहर के प्रबुद्धजनों व समाजसेवियों के साथ एक जुलूस निकाला, जो बाद में धरना में तब्दील हो गया। धरना की अध्यक्षता समिति के अध्यक्ष मुन्ना गिरि ने की। धरना को संबोधित करते हुए कहा कि नक्सलभेद के नाम पर आरवेल जन्म स्थान के विकास... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 03:02 AM (IST)
        

एसपी के गिरफ्तारी आदेश के बाद डीएसपी ने निकाली पर्यवेक्षण रिपोर्ट

मोतिहारी, संसह : एक मामले में एसपी द्वारा गिरफ्तारी का आदेश जारी कर दिये जाने के बाद पकड़ीदयाल डीएसपी द्वारा पर्यवेक्षण रिपोर्ट निकाले से न सिर्फ पक्षकार बल्कि अनुसंधानकर्ता भी पेशोपेश में है। पकड़ीदयाल थाना कांड संख्या 92/13 में एसपी ने अपनी पर्यवेक्षण रिपोर्ट में नामजद अभियुक्त अवधेश सिंह, प्रभु प्रसाद, रामनारायण सिंह, ललन सिंह, मुकेश कुमार के विरुद्ध मामला सत्य पाते हुए गिरफ्तारी का आदेश जारी कर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 03:02 AM (IST)
        

आयुष चिकित्सकों ने लगाया काला बिल्ला

मोतिहारी, संसह : जिले के आयुष चिकित्सकों ने मानदेय विसंगति को लेकर सोमवार को काला बिल्ला लगाकर काम किया। चिकित्सकों ने कहा कि वर्षो से अनुबंध पर काम करे के बावजूद इनकी सेवा नियमित नहीं की जा रही है। चिकित्सकों ने मांग की है कि समान काम समान वेतन के तहत एलौपैथ व दंत चिकित्सकों की तरह ही उन्हें भी सेवा नियमतिकरण व वेतनमान का लाभ मिलना चाहिए। आयुष मेडिकल सविर्सेज एशोसिएशन के जिला सचिव डा. दिनेश कुमा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 03:02 AM (IST)
        

नामांकन को लेकर मुख्य सड़क जाम

सुगौली, संवाद सहयोगी: पैक्स चुनाव में सोमवार को नामांकन को लेकर पूरा दिन छपवा से रक्सौल जाने वाले एनएच-28 ए पर जाम की स्थिति बनी रही। पैक्स अध्यक्ष के प्रत्याशी अपने समर्थकों के साथ वाहनों के काफिले के साथ नामांकन करने के लिए आ रहे थे। जिसके चलते सड़क के दोनों किनारे वाहनों की लम्बी लाईन लग गई थी। थानाध्यक्ष सत्येन्द्र प्रसाद सिंह ने सदबल पहुंच वाहनों को सड़क से हटाया और लगातार गश्ती करते रहे,तब जाक... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 03:02 AM (IST)
        
(News from East-champaran, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें