पूर्वी चंपारण

  • भटकते बच्चे को मां-बाप की तलाश

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 12:50 AM (IST)

    मोतिहारी। बनकटवा प्रखंड क्षेत्र के जीतपुर पंचायत अंतर्गत भवानीपुर गांव मे शुक्रवार को दो भटकते बच्चे मिले हैं। उन्हें अपने मां-बाप की तलाश है। ग्रामीण व समाजसेवी रामकिशोर ¨सह ने बताया कि मामले की जानकारी जितना पुलिस को दी गई है। ग्रामीणो द्वारा पूछे जाने पर दोनों आपस में भाई बता रहे हैं। इनमें करीब 10 वर्षीय बालक अपना नाम साहिद व 6 वर्षीय छोटे भाई का नाम सोहैल बता रहे हैं। पिता का नाम नरूमन व दादा... और पढ़ें »

  • महिला से दुष्कर्म का प्रयास, तीन घायल

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 12:48 AM (IST)

    मोतिहारी। जिले के हरसिद्धि थाना क्षेत्र के मानिकपुर गांव में एक महिला के दुष्कर्म का प्रयास करने का मामला प्रकाश में आया है। महिला को बचाने के क्रम में हुई मारपीट की घटना में तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घायलों में पप्पू अंसारी, आस महम्मद और फूल मोहम्मद शामिल हैं। घायल पपू अंसारी ने नगर थाना को दिए बयान में बताया है कि गुरुवार की रात... और पढ़ें »

  • विद्यालय की कुव्यवस्था पर ग्रामीणों ने किया हंगामा

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 12:48 AM (IST)

    मोतिहारी। नगर पंचायत के सुगौली गांव स्थित गणेश विद्या मंदिर में शुक्रवार को घटिया भोजन व विद्यालय की कुव्यवस्था को लेकर ग्रामीणों ने जमकर हंगामा किया। जानकारी के अनुसार नगर पंचायत के सुगौली गांव स्थित गणेश विद्या मंदिर में बच्चों को मिलने वाले एमडीएम मेनू के अनुसार नहीं मिलने व कुव्यवस्था को लेकर ग्रामीणों ने तालाबंदी कर दी। सूचना के बाद मौके पर पहुंची बीईओ कुमारी जयश्री ने मामले की जांच की व मामल... और पढ़ें »

  • गर्भाशय कांड : अब कार्ड बनानेवाली एजेंसी संचालक से होगी पूछताछ

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 12:47 AM (IST)

    मोतिहारी। राष्ट्रीय स्वास्थ्य बीमा योजना के तहत जिले में गरीबी रेखा से नीचे जीवन बसर कर रहे लोगों के गर्भाशय सर्जरी के दौरान की गई गड़बड़ी के मामले में पुलिस जांच तेजी से आगे बढ़ रही है। इस मामले से जुड़े हर व्यक्ति से पूछताछ की जानी है। पुलिस पड़ताल के दौरान अब इस मामले में कार्ड बनानेवाली एजेंसी के प्रभंधक व अन्य से भी पूछताछ की जाएगी। बताया गया है कि जिले में उक्त योजना के तहत चयनित लोगों के लिए इल... और पढ़ें »

  • थरबिटिया मतदान केंद्र पर टूटा था एक मतपेटी का सील

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 12:47 AM (IST)

    मोतिहारी । पकड़ीदयाल के थरबिटिया पंचायत के मतदान केंद्र संख्या 131 पर पुर्नमतदान की अनुसंशा निर्वाची पदाधिकारी अनुराग आदित्य ने की है। निर्वाची पदाधिकारी की अनुसंशा के बाद इस संबंध में पंचायत निर्वाची पदाधिकारी सुनील कुमार ने कहा कि निर्वाची पदाधिकारी की अनुशंसा के आलोक में राज्य निर्वाचन आयोग को उक्त बूथ पर पुर्नमतदान कराने के लिए पत्र भेजा गया है। राज्य निर्वाचन आयोग के निर्देश के बाद वहां फिर से... और पढ़ें »

  • घर में घुसकर महिला को मारी गोली

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 12:47 AM (IST)

    मोतिहारी। छतौनी थाना क्षेत्र के स्पोटर्स क्लब रोड में शुक्रवार की सरेशाम बाइक सवार अपराधियों ने घर मे घुसकर एक महिला को गोली मार दी। महिला गुड़डू मियां की पत्नी व कुख्यात बदमाश लड्डू मियां की भाभी बताई जा रही है। घायल महिला को इलाज के लिए शहर के एक निजी नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया है। जहां उसकी स्थिति स्थिर बनी हुई है। घटना के बाद छतौनी इंस्पेक्टर विजय कुमार यादव पुलिस बल के साथ घटनास्थल पर पह... और पढ़ें »

  • थरबिटिया कांड : उपद्रव के नाम रहा गुरुवार व शुक्रवार

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 12:46 AM (IST)

    मोतिहारी। थरबिटिया पंचायत भवन मतदान केंद्र संख्या 131 पर गुरुवार को मतदान के दौरान फाय¨रग व मतपेटियों से छेड़छाड़ करने के बाद की गई पुलिस कार्रवाई से तत्काल मामला तो शांत हो गया। लेकिन शुक्रवार को मुखिया समर्थकों ने अनुमंडल कार्यालय पर दिनभर जमकर बवाल किया। वहीं दूसरी ओर पीठासीन पदाधिकारी अशोक कुमार शर्मा के बयान पर स्थानीय थाने में अज्ञात उपद्रवियों के विरुद्ध कांड संख्या 50/16 दर्ज कराया गया है। इ... और पढ़ें »

  • थरबिटिया कांड : आपराधिक रिकार्ड जानने के बाद भी क्यों नहीं हुई कार्रवाई

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 12:46 AM (IST)

    मोतिहारी । पकड़ीदयाल के थरबिटिया पंचायत भवन के मतदान केंद्र 131 पर मतदान के दौरान हुए हंगामा पर पुलिस अधीक्षक जितेंद्र राणा ने कड़ी कार्रवाई का निर्देश जारी किया है। इस पंचायत में जब अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को जब यह जानकारी थी कि दो प्रत्याशियों का आपराधिक रिकॉड था तो यहां विशेष निगरानी की व्यवस्था क्यों नहीं की गई। इसके लिए जिम्मेदार अधिकारी व पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की गई है। थानाध्य... और पढ़ें »

  • प्रशिक्षित महिलाओं के बीच प्रमाण पत्र वितरित

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 12:45 AM (IST)

    मोतिहारी । महिलाओं को असात्मनिर्भर बनाने को ले प्रशिक्षण के बाद उनके बीच प्रमाण पत्र का वितरण शुक्रवार को मठिया डीह में किया गया। कार्यक्रम में जरुरतमंद महिलाओं को आत्मनिर्भरता का पाठ भी पढ़ाया गया। मठिया ग्रामीण उद्योग विकास संस्था के तत्वावधान में समन्वयक पवन कुमार ने महिलाओं को प्रमाण पत्र वितरित करते हुए कहा कि अब वे आत्मनिर्भरता की राह पर चल चुकी हैं। कल तक दूसरे पर निर्भर रहने वाली महिलाएं अ... और पढ़ें »

  • सेविकाओं के नियमित प्रशिक्षण को कैलेंडर जारी

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 12:45 AM (IST)

    मोतिहारी। आइसीडीएस निदेशालय ने जिले की 20 बाल विकास परियाजना के आंगनबाड़ी केन्द्रों पर तैनात सेविका व सहायिकाओं के नियमित प्रशिक्षण को लेकर कैलेंडर जारी कर दिया है। निदेशालय ने अपने निर्देश में कहा है कि संबंधित सीडीपीओ प्रशिक्षण के लिए वैसे सेविका व सहायिकाओं को नामित करेंगी, जिन्हें चयन पत्र प्राप्त हो गया हो। रिफ्रेशर कोर्स प्रशिक्षण में वैसे सेविका व सहायिकाओं को नामित करेंगी जिन्होंने विग... और पढ़ें »

  • प्रमंडलीय संवर्ग में कार्यरत ग्रेड थ्री के कर्मियों का होगा स्थानांतरण

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 12:44 AM (IST)

    मोतिहारी । शिक्षा विभाग ने क्षेत्रीय कार्यालयों में पदास्थापित प्रमंडलीय संवर्ग में कार्यरत वर्ग थ्री के कर्मियों का स्थानांतरण होगा। इसका आदेश माध्यमिक शिक्षा के निदेशक राजीव प्रसाद ¨सह ने शिक्षा विभाग के सभी क्षेत्रीय शिक्षा उप निदेशक को जारी कर दिया है। उन्होंने कहा कि जो कर्मचारी अपने क्षेत्रीय कार्यालयों में पदास्थापित प्रमंडलीय संवर्ग में कार्यरत वर्ग थ्री के कर्मी जो तीन वर्ष या उससे अधिक द... और पढ़ें »

  • दो मई तक उपलब्ध कराएं पोशाक योजना की उपयोगिता

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 12:44 AM (IST)

    मोतिहारी । शिक्षा विभाग ने वित्तीय वर्ष 2014-15 में मुख्यमंत्री पोशाक योजना के तहत खर्च हो चुकी राशि की उपयोगिता उपलब्ध कराने के लिए समय का निर्धारण कर दिया है। इसके तहत दो मई तक हर हाल में उपयोगिता प्रमाण पत्र उपलब्ध कराने का आदेश योजना व लेखा डीपीओ अश्विनी कुमार ने दिया है। डीपीओ ने कहा कि योजना के तहत वर्ग एक से आठ तक के छात्र-छात्राओं को लाभ पहुंचाने के लिए सभी प्रखंड के डीडीओ को राशि उपावंटित... और पढ़ें »

  • मैट्रिक प्रमाण पत्र की जन्म तिथि में हेर-फेर

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 12:44 AM (IST)

    मोतिहारी । मैट्रिक प्रमाण पत्र के जन्म तिथि में हेर-फेर करने का मामला उजागर हुआ है। मामला केसरिया का है। यहां प्रखंड क्षेत्र के नारायणपुर राजकीय उत्क्रमित मध्य विद्यालय में कार्यरत शिक्षक परमानंद यादव के मैट्रिक प्रमाण पत्र के जन्म तिथि में हेर-फेर व फर्जीवाड़ा कर फर्जी प्रमाण पत्र पर नियोजित होने को लेकर डीपीओ स्थापना नारद दिवेदी ने पत्र जारी किया है। डीपीओ ने कहा कि मैट्रिक के प्रमाण पत्र के अनुस... और पढ़ें »

  • केविवि को एक से दो माह के अंदर उपलब्ध करा दी जाएगी जमीन

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 12:43 AM (IST)

    मोतिहारी । महागठबंधन के नेताओं ने कहा कि केन्द्रीय विश्वविद्यालय के लिए जमीन की उपलब्धता एक से दो माह के अंदर करा दी जाएगी। अंबिकानगर स्थित जदयू कार्यालय में शुक्रवार को महागठबंधन के नेताओं में राजद विधायक राजेन्द्र राम, कांग्रेस जिलाध्यक्ष शैलेन्द्र शुक्ला, जदयू के विधान पार्षद सतीश कुमार, जदयू जिलाध्यक्ष प्रो. दिनेशचंद्र प्रसाद, मिथिलेश ¨सह ने पत्रकारों से बातचीत की। उन्होंने कहा कि केविवि की भू... और पढ़ें »

  • पढ़ाई के साथ-साथ खेलकूद जरूरी : प्राचार्य

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 12:43 AM (IST)

    मोतिहारी । शहर के श्री नारायण ¨सह महाविद्यालय के प्राचार्य डा. मनोज कुमार ने कहा कि खेलने के क्रम में ही बच्चों का विकास होता है। पढ़ाई के साथ-साथ खेल जरूरी है। खेलकूद के माध्यम से छात्रों का संपूर्ण विकास संभव है। वे शुक्रवार को महाविद्यालय द्वारा आयोजित चार दिवसीय (29 अप्रैल से 02 मई ) वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता के उदघाटन समारोह को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि खेल के विकास के लिए उनके स्तर... और पढ़ें »

  • जानलेवा हमले में चार को 7 वर्षों की सजा, 10-10 हजार का अर्थदंड

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 12:42 AM (IST)

    मोतिहारी। जिला एवं सत्र न्यायाधीश-12 संजय कुमार ने जानलेवा हमले के मामले की सुनवाई पूरी करने के उपरांत चार लोगों को दोषी पाते हुए सभी को सात-सात वर्ष के कारावास व प्रत्येक को 10-10 हजार रुपये अर्थदंड की सजा सुनाई है। अर्थदंड नहीं देने पर सभी को एक-एक वर्ष की अतिरिक्त सजा भुगतनी होगी। सजा पानेवालों में पताही थाना के परसौनी कपूर निवासी श्रीनारायण कुमार, अमित कुमार, मनोज कुमार व पुरूषोत्तम कुमार है। ... और पढ़ें »

  • चाकू मार चेन छीनी

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 12:42 AM (IST)

    मोतिहारी। मुफसिल थाना क्षेत्र के रामगढवा गांव में गुरुवार को चाकू मार एक व्यक्ति से चेन छिन लेने की सूचना है। जख्मी अवधेश कुमार ¨सह को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस को दिए बयान में श्री ¨सह ने बताया है कि वे अपने घर पर बैठे हुए थे। इसी क्रम में गांव के ही रंजन कुमार ¨सह, कुणाल ¨सह समेत 7 लोगों ने उनपर धावा बोला और चाकू से प्रहार कर जख्मी कर दिया। घायल श्री ¨सह के गले से ... और पढ़ें »

  • फरार अभियुक्त गिरफ्तार

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 12:42 AM (IST)

    मोतिहारी। कल्याणपुर थाना क्षेत्र के मनोहरा गाव से पूर्व काण्ड मे चल रहे फरार गोबरी राम व राजू राम को पुलिस ने गुप्त सूचना के अधार पर गुरुवार की रात गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत मे भेज दिया है। इसकी पुष्टि थानाध्यक्ष संजय स्वरूप ने की।और पढ़ें »

  • ताला तोड़ नकदी समेत लाखों की चोरी

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 12:41 AM (IST)

    मोतिहारी। शहर में लगातार चोरी की घटनाएं हो रही हैं। शहर के जगदंबा नगर जमला रोड में गुरुवार की देर रात अज्ञात चोरों ने ताला तोड़ नगद समेत लाखों रुपये की चोरी कर ली। जानकारी के अनुसार गृहस्वामी शशिभूषण गुप्ता शहर में ही अपने एक रिश्तेदार के यहां शादी समारोह में गए थे। इसी बीच मौके लाभ लेकर बदमाशों ने उनके मकान को टारगेट किया और इस घटना को अंजाम दिया। घटना की बाबत गृहस्वामी शशिभूषण ने नगर थाना को सू... और पढ़ें »

  • मकान बनाने को ले झड़प, चार घायल

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 12:41 AM (IST)

    मोतिहारी। जिले के चिरैया थाना क्षेत्र के सेमरा गांव में शुक्रवार की सुबह मकान बनाने को लेकर विवाद के बाद हुए ¨हसक झड़प में चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों में सुजीत राय, उनकी मां ¨वदा देवी, पुत्री चंद्रकला देवी और भाई बलजीत राय शामिल हैं। सभी को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घायल सुजीत ने नगर थाना को दिए बयान में बताया है कि वे सुबह अपना घर बनावा रहे थे। इसी बीच गांव के... और पढ़ें »

(News from East-champaran, Bihar)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें