Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 03,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

पूर्वी चंपारण

बिजली आपूर्ति जोड़ने को विद्युत कार्यालय पर हंगामा

मोतिहारी, संस : बंजरिया के चैलाहां बाबू टोला में विद्युत आपूर्ति जोड़ने की मांग को लेकर प्रभावित टोला के दर्जनों ग्रामीण बेलीसराय स्थित विद्युत कार्यालय सोमवार को पहुंचे। इस दौरान महिलाओं व पुरुषों ने विभाग के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और मांग को पूरा करने के लिए हंगामा किया। ग्रामीणों के विरोध को देख विभाग द्वारा इसकी सूचना नगर पुलिस को दी गई। करीब दो घंटे से अधिक समय तक हुई वार्ता के उपरांत विभाग च... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 07:42 PM (IST)
        

खीरा तोड़ने को लेकर मारपीट में युवती घायल

अरेराज, संस : मलाही थाना क्षेत्र के चटिया गंाव में रविवार की शाम खीरा तोड़ने को लेकर हुई मारपीट में एक युवती जख्मी हो गयी। उसके बयान पर मलाही थाना में एक के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया है। बताते चलें कि चटिया गांव के हरि महतो के खेत से अज्ञात द्वारा खीरा तोड़ लिया गया था। जिसको लेकर उसकी लड़की रानी कुमारी भला-बुरा कह रही थी। इसी क्रम में हरेन्द्र महतो ने रानी कुमारी के साथ मारपीट की। उक्त युवती गंभीर ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 05:34 PM (IST)
        

मिड डे मील को ले कई निर्देश

सुगौली,संवाद सहयोगी : प्रखंड के बीआरसी में सोमवार को मध्याह्न भोजन को लेकर सभी एचएम की बैठक मध्याह्न भोजन प्रभारी रामबाबू राम की अध्यक्षता में हुई। बैठक में समय पर मेन्यू के अनुसार बच्चों को भोजन कराना और किसी भी कीमत में मध्याह्न भोजन बंद नहीं हो। बैठक में एचएम अशोक कुमार झा, रामाशीष राम, सुनिता देवी, प्रेमलता देवी, माधुरी कुमारी, विजय राम सहित कई मौजूद थे।और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 05:20 PM (IST)
        

चोरी की बाइक के साथ चोर धराया

घोड़ासहन, संस : जीतना थाना क्षेत्र अ‌र्न्तगत गोविन्दपुर तिवारी टोला से 29 अगस्त को चोरी गई हीरो होण्डा बाइक रविवार को झरोखर पुलिस ने बरामद कर लिया है। वही नेपाल सीमा की ओर भागते बाइक चोर को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। नव पदस्थापित थानाध्यक्ष आरबी सिह ने बताया कि उक्त चोर की पहचान क्षेत्र के कवैया निवासी सोहन कुमार के रूप मे की गई है। पुलिस के अनुसार उक्त चोर ने बाइक चोरी की घटना में अपनी संलि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 07:21 PM (IST)
        

नशे में धुत युवक ने सब्जी विक्रेता को पीटा, एक हजार लूटा

मोतिहारी, संसह : मुफस्सिल थाना क्षेत्र के कमेटी चौक पर सब्जी बेच रही महिला के साथ शराब के नशे में धुत एक युवक ने जमकर पिटाई कर दी। इस घटना में महिला सहित उसके पुत्र व पुत्री भी घायल हो गए। घायलों का इलाज सदर अस्पताल में चल रहा है। वहीं मौके पर ही पुलिस ने आरोपी महम्मद परवेज को गिरफ्तार कर लिया। इस संबंध में सैयनगर निवासी गीता देवी ने पुलिस कहा कि वह कमेटी चौक पर सब्जी बेच रही थी। उसी दौरान शराब के... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 07:17 PM (IST)
        

विवाहिता को पीटा, केस

कोटवा, संस : थाना क्षेत्र के गैरा गांव में दहेज के लिए विवाहिता के साथ मारपीट करने व प्रताड़ित करने का मामला सामने आया है। इस संबंध में हरसिद्धि थाना क्षेत्र के सरेयां खूर्द गांव के मंसूर आलम ने स्थानीय थाना में आवेदन देकर दामाद सहित आधा दर्जन लोगों पर दहेज के लिए पुत्री के साथ मारपीट करने का आरोप लगाया है। बताया है कि उसकी पुत्री खुशबून नेशा की शादी वर्ष 12 में गैरा निवासी भीखू मियां के पुत्र मुह... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 07:10 PM (IST)
        

अत्याचार करने वाले बदलें अपनी सोच : आयुक्त

मोतिहारी संसह : अब अत्याचार करने वाले को सजा दिलाने के लिए प्रशासन भी एनसीडीएचआर के साथ है। इसलिए लोगों को अपनी मानसिकता बदलनी होगी। उक्त बातें आयुक्त तिरहुत प्रमंडल सह अनुसूचित जाति जन जाति कर्मचारी संघ राज्याध्यक्ष नर्मदेश्वर लाल ने रविवार को राजेन्द्र नगर भवन के सभागार में राष्ट्रीय दलित मानवाधिकार अभियान के तत्वाधान में आयोजित राज्य स्तरीय दलित आदिवासी मानवाधिकार संरक्षण सम्मेलन के उद्घाटन भाष... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 07:04 PM (IST)
        

दहेज के लिए विवाहिता को घर निकाला

मोतिहारी संसह : शहर के गंडक कालोनी निवासी विवाहिता किरण देवी को ससुराल वालों द्वारा प्रताड़ित कर घर से निकाल दिया गया है। इस संबंध में विवाहिता किरण देवी ने नगर थाना में आवेदन देकर कहा है कि उसकी शादी 22 मई 13 को नवल किशोर दुबे के साथ हुई थी। शादी के बाद से ही ससुराल वालों द्वारा दहेज के लिए प्रताड़ित किया जाने लगा। इसी क्रम में तीन दिन पूर्व उसे घर में बंद कर मारपीट कर घर से निकाल दिया गया। आवेदन म... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 06:41 PM (IST)
        

चीनी मिल चालू कराने को होगा सत्याग्रह

मोतिहारी, संस : बिहार नवयुवक सेना की एक बैठक रविवार को पंडित उगम पांडेय कॉलेज में संस्थापक अध्यक्ष अनिकेत पांडेय आजाद की अध्यक्षता में हुई। बैठक में सर्वसम्मति से चंपारण सत्याग्रह के माध्यम से मोतिहारी चीनी मील को चालू कराने का निर्णय लिया गया। संस्थापक अध्यक्ष श्री आजाद ने कहा कि इसके लिए पंचायत व प्रखंड अध्यक्ष अपने-अपने क्षेत्र में सदस्यता अभियान चलाएंगे। वही पिपरा विधान सभा प्रभारी प्रतीक सिंह... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 06:32 PM (IST)
        

किसान मजदूर संघर्ष मोर्चा डीएम का फूंका पुतला

चकिया, संस : चकिया चीनी मिल की जमीन को बेचने के आदेश देने के विरोध में शनिवार की देर शाम चीनी मिल बचाओ किसान मजदूर संघर्ष मोर्चा के सदस्यों ने नागेन्द्र सहनी की अध्यक्षता में शहर के सुभाष चौक पर डीएम का पुतला फूंका। इसके पहले मोर्चा के सदस्यों ने इसके अध्यक्ष नागेन्द्र सहनी के नेतृत्व में स्थानीय गांधी मैदान से डीएम व मिल मालिक के खिलाफ नारेबाजी करते हुए रैली निकालकर सुभाष चौक पहुंचे। पुतला दहन क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 06:04 PM (IST)
        

सेलफोन में अवैध तरीके से ब्लू फिल्म लोड करने में तीन धराए

चकिया, संस : मोबाइल में ब्लू फिल्म लोड करने व फर्जी पता पर सिम निकालकर असामाजिक कार्य में लिप्त रहने के मामले में एक दुकानदार समेत गिरोह के तीन सदस्यों को पुलिस ने गिरफ्तार कर रविवार को जेल भेज दिया है। जेल भेजे गए युवकों में थाना क्षेत्र के कुअवा निवासी रमेश प्रसाद गुप्ता के पुत्र प्रभात कुमार, शहर के बड़ा बाजार निवासी श्री प्रकाश गुप्ता के पुत्र प्रिंस कुमार उर्फ गोलू व साहेबगंज रोड निवासी विरेन्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 06:03 PM (IST)
        

तीन वारंटियों को जेल

बंजरिया, संसह : स्थानीय पुलिस ने छापेमारी करके कुर्क वारंटी सहित तीन को गिरफ्तार करके न्यायिक हिरासत में भेज दिया। पुलिस के अनुसार गिरफ्तार वारंटियों में अजगरी का राजकुमार सिंधिवा का विनय कुमार व चैलाहां टाल का बैद्यनाथ सहनी शामिल है।और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 06:03 PM (IST)
        

घर में घुसे युवक को किया पुलिस के हवाले

बंजरिया, संसह : थाना क्षेत्र के अजगरवा गांव में शेख बदरुद्दीन के घर में गलत नीयत से घुसे एक युवक को घर वालों ने ग्रामीणों के सहयोग से पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया। उक्त युवक को पुलिस ने न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। पकड़ा गया युवक गांव का ही हरेन्द्र सहनी बताया जाता है। मामले को लेकर शेख बदरूद्दीन की पत्नी ने थाने के एक आवेदन दिया है। थानाध्यक्ष रविशंकर प्रसाद ने बताया कि उक्त घटना की प्राथमिकी द... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 05:45 PM (IST)
        

ठेला समेत तीन बोरा बीड़ी पत्ता जब्त, एक धराया

तुरकौलिया, संसह : स्थानीय थाना पुलिस ने शंकर सरैया चौक के समीप शुक्रवार की सुबह एक ठेला पर लदे चार बोरा सूखा व तीन बोरा बीड़ी पत्ता सहित ठेला चालक को धर दबोचा। पकड़ाये ठेला चालक जीवधारा निवासी जगन्नाथ सहनी बताया जाता है। जिससे पुलिस पूछताछ कर रही है। थानाध्यक्ष ललित विजय तिवारी ने बताया कि उक्त ठेला चालक को एन्टी टोबैको एक्ट के तहत गिरफ्तार किया गया है। जब्त सामान जीवधारा से तुरकौलिया रेयाज मियां के... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 07:21 PM (IST)
        

राशनकार्ड के लिए ब्लॉक पर हंगामा

चकिया, संस : प्रखंड की कुड़िया पंचायत के महादलित लोगों ने शनिवार को राशन कार्ड को लेकर जमकर हंगामा किया। हंगामा को देख सारे कर्मचारी दफ्तर छोड़ निकल गये। दस बजे सुबह से शुरू हुआ यह हंगामा बारह बजे दिन तक चलता रहा। यहां के उमेश महतो, सुमन प्रसाद, भोला यादव, रमेश बैठा, प्रदीप बैठा, रामचन्द्र बैठा, शंभू राम, हरेन्द्र राम, सुखल राम, चमेली देवी, कलावती देवी समेत दर्जनों लोगों का कहना था कि उनलोगों को अबत... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 06:57 PM (IST)
        

देसी शराब के साथ तीन कारोबारी धराए

मोतिहारी, संसह : एसपी के निर्देश पर चलाए गए अभियान के तहत मुफस्सिल व चिरैया पुलिस ने पाउच व 80 लीटर देसी शराब के साथ तीन कारोबारियों को गिरफ्तार किया। मुफस्सिल थानाध्यक्ष कुमार वैभव ने रामगढ़वा गांव में छापेमारी कर 100 पाउच के साथ एक कारोबारी बनारसी प्रसाद को गिरफ्तार कर लिया। वहीं चिरैया पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी कर 90 लीटर देसी शराब के साथ दो कारोबारियों को गिरफ्तार कर लिया। साथ ह... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 06:41 PM (IST)
        

रंगे हाथों चोर धराया, पुलिस के सुपुर्द

अरेराज, संस : नगर पंचायत के जनेरवा वार्ड आठ स्थित दुखी ठाकुर के घर में शुक्रवार की रात्रि चोरी करते चोर को पकड़ शनिवार को ओपी सुलिस को सौंप दिया गया। ओपी पुलिस ने मामला दर्ज कर उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया। गृह स्वामी श्री ठाकुर ने पकडे़ गये चोर के खिलाफ ओपी में मामला दर्ज कराया है। पकड़ा गया चोर पहाड़पुर थाना क्षेत्र के सोनवल मिश्र टोला का गगनदेव पासवान बताया जाता है। ओपी के सअनि ईश्वर शरण द्विव... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 06:00 PM (IST)
        

डायन प्रताड़ना का आरोपी गिरफ्तार

पताही, संवाद सहयोगी : पताही थानाध्यक्ष अरुण कुमार ने डायन प्रताड़ना के अभियुक्त बाराशंकर गांव निवासी अविनाश कुमार को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। थानाध्यक्ष ने बताया कि गांव निवासी ओली पासवान ने गांव के हि अविनाश कुमार, नगीना पासवान सहित छह लोगों पर डायन कह प्रताड़ना का आरोप लगाया था। इस मामले में दो लोगों को पुलिस पूर्व में जेल भेज चुकी है।और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 05:59 PM (IST)
        

मां व पुत्री लापता

मोतिहारी, संसह : शहर के गोपालपुर मुहल्ला से मां व पुत्री के लापता होने की सूचना है। इस संबंध में शिव सहनी ने नगर थाना में आवेदन देकर कहा है कि उसकी पत्नी सीमा देवी व पुत्री निधि कुमारी 25 अगस्त से लापता है। इस संबंध में नगर थाना में एक सनहा दर्ज किया गया है। और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 05:58 PM (IST)
        

अवैध शराब के साथ दो गिरफ्तार

आदापुर, संवाद सहयोगी : अवैध शराब बिक्री व शराबियों के विरुद्ध चलाए जा रहे पुलिस अभियान अंतर्गत थानाध्यक्ष विजय कुमार व एएसआई राजेन्द्र राम ने गुरुवार की शाम मूर्तियां रेलवे ढाला के पास 60 लीटर देशी शराब के साथ दो लोगों को गिरफ्तार किया। गिरफ्तार लोगों में धबधबवा गांव निवासी शम्भू माझी व गोरख माझी बताए गए है, जिन्हें शुक्रवार को जेल भेज दिया गया। इसकी जानकारी देते हुए थानाध्यक्ष ने बताया कि दोनों स... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 06:24 PM (IST)
        
(News from East-champaran, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें