1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

पूर्वी चंपारण

राष्ट्रीय बाल सुरक्षा कार्यक्रम में कोताही बर्दाश्त नहीं

मोतिहारी । स्वास्थ्य विभाग के अपर कार्यपालक निदेशक राहुल कुमार ने जिले के विभागीय अधिकारियों के साथ मंगलवार को वीडियो कांफ्रे¨सग की। इस दौरान उन्होंने सरकारी विद्यालयों व आंगनबाड़ी केन्द्रों पर संचालित होने वाले राष्ट्रीय बाल सुरक्षा कार्यक्रम की तैयारियों की जानकारियां ली। उन्होंने कहा कि विद्यालयों व आंगनबाड़ी केन्द्रों पर जाने से एक सप्ताह पूर्व संबंधित विद्यालयों व आंगनबाड़ी केन्द्रों पर सूचना दे... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 08 Jul 2015 01:01 AM (IST)
        

जमुनिया नहर से अधेड़ का शव बरामद

मोतिहारी। शंकर सरैया उत्तरी पंचायत अन्तर्गत परसौना गांव के समीप जमुनिया शाखा गंडक नहर में मंगलवार को डूबने से एक अधेड़ व्यक्ति की मौत हो गई। मृतक परसौना मुशहरी टोला निवासी मोती मांझी 50 वर्ष बताया जाता है। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को नहर से निकलवा कर पोस्टमार्टम में भेजने की तैयारी कर रही है। थानाध्यक्ष रंधीर कुमार ने बताया कि मृतक के परिजनों की ओर से कोई आवेदन नहीं दिया गया है। मोती मांझी की मौ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 08 Jul 2015 01:01 AM (IST)
        

एक फर्जी शिक्षक ने दिया इस्तीफा

मोतिहारी। उच्च न्यायलय के दिशा निर्देश के आलोक में प्रखण्ड के एक फर्जी शिक्षक ने प्रखंड संसाधन केंद्र में अपना इस्तीफा सौंप दिया। बीआरपी जय प्रकाश पाण्डेय ने बताया की उक्त शिक्षक चन्दन चौधुरी राजकीय मध्य विद्यालय छपरा उ़र्फ मतवा राम पंचायत द0 भवानीपुर में कार्यरत था। और पढ़ें »

Updated on: Wed, 08 Jul 2015 01:00 AM (IST)
        

'लाल माटी' पर अधिकार की खातिर बैखौफ निकले प्रतिनिधि

मोतिहारी । मंगलवार की सुबह हुई तो लोग अपने-अपने इलाके में विधान परिषद चुनाव को लेकर सक्रिय हो गए। पूरे जिले में सक्रियता तो थी ही। सबसे आश्चर्यजनक सक्रियता दिखी 'लाल माटी' के तौर पर र्चिचत नक्सल प्रभावित इलाके में। जिले के चिरैया, ढाका, पताही, पकड़ीदयाल, मधुबन व राजेपुर प्रखंड क्षेत्र लंबे समय से नक्सलियों की गिरफ्त में बताए जाते रहे हैं। यहां नक्सलियों ने पूर्व में कई प्रतिनिधियों के खिलाफ कार्रवा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 08 Jul 2015 01:00 AM (IST)
        

नहीं हुआ था अपहरण, चला गया था पटना

मोतिहारी। मधुबन पुलिस ने एक माह पूर्व अपह्त किशोर को कृष्णानगर मठ के पास से बरामद कर लिया है। बताया जाता है कि राजेपुर थाना क्षेत्र के महम्मदपुर सागर निवासी किशोर राम का 13 वर्षीय पुत्र सुनील कुमार जून माह में अपने बडे भाई की ससुराल हरदिया गांव में शादी समारोह में आया था। जहां से उक्त बालक लापता हो गया था। इसको लेकर उसके पिता ने स्थानीय थाना में कांड संख्या 172-15 दर्ज कराया था। दर्ज मामले में कह... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Jul 2015 01:08 AM (IST)
        

इस सड़क पर संभव नहीं वाहन का परिचालन

मोतिहारी। घोड़ासहन-बनकटवा-रक्सौल मुख्य पथ की जर्जर हालत को लेकर निजी बस सेवाओं का परिचालन बंद कर दिया गया है। इस कारण आमजनों व राहगीरों की परेशानी बढ़ गयी है। परिचालन बंद होने के बाद रक्सौल से बनकटवा या घोड़ासहन आने के लिए रेल सेवा ही एक मात्र विकल्प है। सीतामढ़ी-रक्सौल रेलखंड पर महज तीन सवारी गाडिय़ो का ही परिचालन किए जाने से आमजन परेशान हैं। साथ ही घोड़ासहन रेलवे स्टेशन पर एक्सप्रेस ट्रेनों का ठहरा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Jul 2015 01:08 AM (IST)
        

रालोसपा के कार्यकर्ता सम्मेलन की तैयारी जोरों पर

मोतिहारी। नरकटिया विधानसभा क्षेत्र में रालोसपा का कार्यकर्ता सम्मेलन आगामी 14 जुलाई को आयोजित होगा। इसको लेकर तैयारी जोरों पर है। यह जानकारी रालोसपा के उपाध्यक्ष गणेश कुशवाहा ने दी। उन्होंने कहा कि कार्यक्रम की सफलता को लेकर सोमवार को उनके नेतृत्व में दर्जनों गांवों को भ्रमण किया गया व सम्मेलन को सफल बनाने का आहवान किया गया। जिला उपाध्यक्ष श्री कुशवाहा ने भेलवा, बुद्धवाहां, रघुनाथपुर, धरहरी, एक... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Jul 2015 01:07 AM (IST)
        

राजभवन मार्च में होगी बड़ी भागीदारी

मोतिहारी। राजद के जिला उपाध्यक्ष डॉ. राजेश कुमार ने कहा कि आगामी 13 जुलाई को पटना में राजभवन मार्च कार्यक्रम में केसरिया से पार्टी कार्यकर्ता बड़ी संख्या में हिस्सा लेंगे । कार्यक्रम को लेकर कार्यकर्ताओं में काफी उत्साह है । वैसे भी प्रदेश के कार्यक्रमों में केसरिया की सदैव अच्छी भागीदारी रही है । डॉ. राजेश सोमवार को अपने पुरैना स्थित आवास पर प्रेसवार्ता कर रहे थे । उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Jul 2015 01:04 AM (IST)
        

ट्रक की ठोकर से मजदूर की मौत, चालक वाहन के साथ धराया

मोतिहारी। अनुमंडल मुरव्यालय स्थित सरकारी बस स्टैन्ड के पास सोमवार को एक अनियंत्रित ट्रक की चपेट में आकर एक 50 वर्षीय मजदूर की मौत मौके पर ही हो गई। स्थानीय ओपी पुलिस ने मौके से ट्रक, चालक व खलासी को वाहन के साथ अपनी अभिरक्षा में ले लिया है । जानकारी के अनुसार चटिया बड़हरवा पंचायत के बड़हरवा निवासी राजेन्द्र राउत सोमवार को बस स्टैंड में किसी कार्य से आया था। इस क्रम में उतर दिशा से आ रही टक जिसका नम... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Jul 2015 01:04 AM (IST)
        

ढाका व अरेराज में अनुमंडल न्यायालय शुरू

मोतिहारी। सिकरहना अनुमंडल मुख्यालय ढाका व अरेराज में सोमवार को उच्च न्यायालय पटना के मुख्य न्यायाधीश एल. नरसिम्हा रेड्डी ने व्यवहार न्यायालय का उद्घाटन किया। माननीय न्यायाधीश श्री रेड्डी के साथ मोतिहारी के निरीक्षी न्यायाधीश विजेन्द्र नाथ, न्यायमूर्ति शिवाजी पाण्डेय, बी.के. ¨सहा रजिस्ट्रार जेनरल ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्जवलित किया। दोनों जगहों पर उन्होंने कहा कि व्यवहार न्यायालय खुलने से गांव क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Jul 2015 01:03 AM (IST)
        

विद्यालय से अनुपस्थित पाए गए आठ शिक्षक

मोतिहारी । जिले के अरेराज स्थित पार्वती कन्या उच्च विद्यालय में कार्य अवधि के दौरान आठ शिक्षक अनुपस्थित पाए गए। उक्त शिक्षकों में वसुंधरा कुमारी, तारकेश्वर मिश्र, अरविदं कुमार भार्गव, कांता शर्मा, राजीव कुमार वर्मा, विकास कुमार, उमेश्वर प्रसाद व अनिल कुमार पुस्तकालयाध्यक्ष शामिल हैं। शिक्षकों के अनपुस्थित रहने को लेकर डीपीओ माध्यमिक जयकांत झा ने स्पष्टीकरण मांगा है। इस बाबत डीपीओ ने विद्यालय की प... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Jul 2015 01:03 AM (IST)
        

अरुण बनें रोटरी लेक टाउन के नए अध्यक्ष

मोतिहारी । रोटरी लेक टाउन का 13 वां पदस्थापना समारोह का आयोजन रविवार की संध्या नगर भवन रोड स्थित एक कम्पलेक्स के सभागार में हुआ। मुख्य अतिथि के रुप में उपस्थित रोटरी के पूर्व मंडलाध्यक्ष डा. केपी सिन्हा ने रोटरी द्वारा किये गये कार्यो को सराहा गया। स्वागत नृत्य के साथ कार्यक्रम का शुभारंभ् कुमारी सृषिट ने किया। रोटरी के निवर्तमान अध्यक्ष डा. भगवान प्रसाद ने अपने कार्यकाल के दौरान किये गये कार्यो क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Jul 2015 01:03 AM (IST)
        

केसरिया में आधारभूत सुविधाओं की आवश्यकता : राधामोहन

मोतिहारी। केन्द्रीय कृषि मंत्री राधामोहन ¨सह ने कहा है कि केन्द्र में एनडीए की सरकार के अस्तित्व में आते ही केसरिया बौद्ध स्तूप के ठप पड़े उत्खनन के काम को प्रारम्भ करा दिया गया । साथ ही केसरिया को एनएच से जोडऩे की प्रक्रिया भी पूरी हो चुकी है । केसरिया को बेहतर पर्यटक स्थल बनाने की दिशा में केन्द्र सरकार हर मुमकिन कोशिश करेगी । कृषि मंत्री सोमवार को केसरिया में एक आवासीय होटल महाराजा रेजिडेंसी... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Jul 2015 01:03 AM (IST)
        

क्राइम ब्रांच की चेकिंग में 9 धराए, जेल

मोतिहारी। समस्तीपुर से आयी आरपीएफ की क्राइम इंटेलीजेंस ब्रांच की टीम ने रक्सौल आरपीएफ के साथ सोमवार को ट्रेनों, प्लेटफॉर्म सहित अन्य जगहों पर छापेमारी की। इस दौरान रेलवे यार्ड में अनाधिकृत रूप से घूमते हुए 9 लोगों को गिरफ्तार किया गया। इसकी जानकारी क्राइम ब्रांच टीम के इंसपेक्टर विनोद कुमार विश्वकर्मा व आरपीएफ पोस्ट प्रभारी सह सब इंसपेक्टर वीके वासुकी ने संयुक्त रूप से दी। अधिकारी द्वय ने बताया कि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Jul 2015 01:02 AM (IST)
        

प्रमाणपत्र जांच होने तक शिक्षक के वेतन पर लगी रोक

मोतिहारी । पहाड़पुर के मिश्र टोला स्थित नवसृजित विद्यालय के सहायक शिक्षक अभिषेक कुमार ¨सह के वेतन पर रोक लगा दी है। इसका आदेश डीईओ कुमार सहजानंद ने जारी कर दिया है। डीइओ ने कहा कि सहायक शिक्षक के प्रमाणपत्र को लेकर पहाड़पुर के नोनया गांव निवासी संतोष कुमार ¨सह ने आरोप लगाया था। आरोप में बताया गया है कि संबंधित शिक्षक का नियोजन वर्ष 2010 में हुआ था। आरोपकर्ता ने बताया था कि शिक्षक का प्रशिक्षण प्रमाण... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Jul 2015 01:02 AM (IST)
        

जीवनरक्षक दवाएं : 145 में मात्र 26 दवा है उपलब्ध

मोतिहारी । स्वास्थ्य विभाग के पास 145 जीवनरक्षक दवाओं में से मात्र 26 दवाएं उपलब्ध है। इनमें से 119 दवाओं का अभाव हो चुका है। जीवनरक्षक दवाओं में से अधिकांश दवाओं का स्टाक खत्म होने के कारण विभाग की परेशानियां बढ़ने लगी है। जो दवाएं उपलब्ध हैं उनसे ज्यादा दिनो तक काम नहीं चल सकेगा। यह हाल कई माह से कायम है। विभाग द्वारा एनडोर के 112 व आउटडोर के 33 दवाएं उपलब्ध कराई जाती है। दवाओं की किल्लत के कारण... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Jul 2015 01:01 AM (IST)
        

रालोसपा के कार्यकर्ता सम्मेलन की तैयारी जोरों पर

मोतिहारी। नरकटिया विधानसभा क्षेत्र में रालोसपा का कार्यकर्ता सम्मेलन आगामी 14 जुलाई को आयोजित होगा। इसको लेकर तैयारी जोरों पर है। यह जानकारी रालोसपा के उपाध्यक्ष गणेश कुशवाहा ने दी। उन्होंने कहा कि कार्यक्रम की सफलता को लेकर सोमवार को उनके नेतृत्व में दर्जनों गांवों को भ्रमण किया गया व सम्मेलन को सफल बनाने का आहवान किया गया। जिला उपाध्यक्ष श्री कुशवाहा ने भेलवा, बुद्धवाहां, रघुनाथपुर, धरहरी, एक... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Jul 2015 01:01 AM (IST)
        

जिले के 20 चिकित्सकों का तबादला

जासं, मोतिहारी : जिलाधिकारी जितेन्द्र श्रीवास्तव ने स्वास्थ्य विभाग के 20 चिकित्सकों का स्थानान्तरण किया है। उन्हें आठ जुलाई तक नव पदस्थापित स्थान पर योगदान करने का निर्देश दिया गया है। समय सीमा के अंदर योगदान नहीं करने पर अनुबंध समाप्त करने की कार्रवाई की जाएगी। स्थानान्तरित चिकित्सकों में डा. मनोज कुमार को मोतिहारी सदर अस्पताल से पकड़ीदयाल, नागमणि ¨सह को मोतिहारी से अरेराज, डा. रंधीर को अरेराज, ड... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Jul 2015 01:00 AM (IST)
        

विप चुनाव : तैयारी पूरी, संगीनों के साए में मतदान आज

मोतिहारी । विधान परिषद स्थानीय प्राधिकारी निर्वाचन क्षेत्र, मोतिहारी के लिए मंगलवार को हो रहे चुनाव की पूरी तैयारी कर ली गई है। चुनाव को निष्पक्ष व शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने के लिए प्रशासिनक स्तर पर हर स्तर पर तैयारी की गई है। जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक के स्तर पर जिले की भौगोलिक बनावट व क्षेत्र की संवेदनशीलता को ध्यान में रखकर सुरक्षा के इंतजाम किए गए हैं। इसके लिए प्रशासनिक टीम निरोधात्मक क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Jul 2015 01:00 AM (IST)
        

शादी की नीयत से किशोरी का अपहरण , केस दर्ज

मोतिहारी। मुफस्सिल थाना क्षेत्र के बसतपुर गांव से शादी की नीयत से किशोरी का अपहरण कर लिया गया है। इस संबंध में किशोरी की मां मंजू देनी ने स्थानीय थाने में एक प्राथमिकी दर्ज कराई है। जिसमें अर्जुन कुमार, सुरेन्द्र पासवान, रामनरेश पासवान व एक महिला को अभियुक्त बनाया है। पुलिस को दिए आवेदन में कहा गया है कि शनिवार की रात्रि वह घर से बाहर गई थी। उसी क्रम में आरोपितों ने उसका अपहरण कर लिया। जब इसकी ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Jul 2015 01:00 AM (IST)
        
(News from East-champaran, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें