Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 26,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

पूर्वी चंपारण

4 बकरे के साथ युवक धराया

आदापुर, संवाद सहयोगी : नेपाल के गढ़ी माई मेला में बलि देने के लिए कमांडर जीप से मंगलवार को ले जाये जा रहे चार बकरे व एक मुर्गा के साथ एक युवक को एनिमल वेलफेयर बोर्ड के सदस्य डॉन विलियम ने लाला छपरा चौक पर अपने टीम के सहयोग से पकड़ा। साथ ही थाना में प्राथमिकी दर्ज करने के लिए आवेदन दिया, जिसके आलोक में कांड संख्या 168/14 दर्ज किया गया। पकड़े गये युवक की पहचान चैनपुर निवासी रूपेश कुमार की रूप में की ग... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 02:08 AM (IST)
        

स्कूल जा रही छात्रा से छेड़छाड़, एक गिरफ्तार

कल्याणपुर, संसह : स्कूल जाने के क्रम में एक छात्रा की तस्वीर उतारने और ब्लैकमेल करने का मामला प्रकाश में आया है। इसको लेकर पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। पीड़ित छात्रा के पिता ने मामले में कल्याणपुर गांव के कृष्णा कुमार उर्फ मीठू व जयराम राम को आरोपित किया है। उन्होंने बताया है कि उनकी पुत्री जब स्कूल जा रही थी तभी इन दोनों ने उसकी ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 02:08 AM (IST)
        

प्रारंभिक शिक्षकों का अनशन आज से

जासं, मोतिहारी : बिहार पंचायत नगर प्रारंभिक शिक्षक संघ की बैठक बंगला मध्य विद्यालय में प्रमोद कुमार यादव की अध्यक्षता में हुई। बैठक में स्नातक ग्रेड में प्रोन्नति, यूटीटी पेंशन योजना लागू करने, पैक्स चुनाव के समय शिक्षक की मौत के बाद मुआवजा देने समेत कई मांगों पर विमर्श किया गया। कहा गया कि नियोजित शिक्षकों का शिक्षा विभाग पर अभी 60 करोड़ रुपये बकाया है। इसे शिक्षकों को भुगतान किया जाना चाहिए। मांग... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 02:07 AM (IST)
        

मारपीट में तीन घायल, लूटपाट का आरोप

मोतिहारी, संसह : सुगौली थाना के कुरूमटोला में मंगलवार को मिट्टी कटाई को लेकर हुई मारपीट में तीन लोग घायल हो गए। वहीं घर में घुसकर 60 हजार रुपये की संपत्ति लूट लेने का मामला प्रकाश में आया है। इस संबंध में कुमकुम तिवारी ने नगर थाना में आवेदन देकर कहा है कि उनके खेत में श्रीकांत तिवारी मिट्टी कटाई कर रहा था। मना करने पर श्रीकांत तिवारी, राजा तिवारी, दीपक तिवारी, जितेन्द्र तिवारी, मणि तिवारी, उपेन्द्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 02:07 AM (IST)
        

भूमि विवाद में मारपीट, तीन घायल

अरेराज, संसह : ओपी क्षेत्र के मुड़ा गांव में मंगलवार की संध्या भूमि विवाद को लेकर दो पक्षों के बीच हुई मारपीट में तीन लोग घायल हो गए। घायलों का इलाज स्थानीय रेफर अस्पताल मं चल रहा है। जानकारी के अनुसार हरेन्द्र सहनी व सत्येन्द्र सहनी के बीच मारपीट हुई, जिसमें हरेन्द्र व पुतुल देवी घायल हो गए। पुतुल के आवेदन पर सत्येन्द्र सहनी सहित चार पर प्राथमिकी दर्ज की गई है। और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 02:07 AM (IST)
        

कर्मचारी को मारपीट कर घायल किया

मोतिहारी, संसह : शहर के गुदरी बाजार स्थित आर्ट सेंटर के कर्मचारी विन्देश्वरी ठाकुर के साथ मारपीट कर घायल कर देने का मामला प्रकाश में आया है। इस संबंध में आर्ट सेंटर के प्रोप्राइटर अरुण कुमार गुप्ता ने नगर थाना में आवेदन देकर कहा है कि कशमीरी फैशन सेंटर के प्रोपराइटर सुनील कुमार गुप्ता मंगलवार को तीन चार सहयोगियों के साथ दुकान पर आए व बोर्ड की मांग की। दुकान बंद होने की बात कहने पर सुनील व उनके सहय... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 02:07 AM (IST)
        

टै्रक्टर व वैगनआर लूट मामले में छापेमारी

मोतिहारी, संसह : पहाड़पुर में चालक को बंधक बना कर टै्रक्टर लूट व चकिया में बैंककर्मी की वैगनआर लूट मामले में पुलिस लगातार छापेमारी कर रही है। परंतु मामले में कोई अहम सुराग नहीं मिला। पुलिस पूर्वी चंपारण सहित सीमावर्ती जिला मुजफ्फरपुर, गोपालगंज, बेतिया व शिवहर में भी छापेमारी कर रही है। बताते चलें कि रविवार की रात्रि हथियार के बल पर दो बाइक पर सवार आधा दर्जन अपराधियों ने पहाड़पुर बरकुरवा मुख्य मार्ग ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 02:07 AM (IST)
        

ग्रामीणों ने की विद्युत कार्यालय में तालेबंदी

मोतिहारी, संस : बिजली की समस्या को लेकर बिहार नवयुवक सेना के तत्वावधान में सेमरा पंचायत के वृत्तिया लोकनाथपुर के ग्रामीणों ने बेलीसराय स्थित विद्युत कार्यालय में मंगलवार को तालेबंदी कर दी। इस दौरान आक्रोशितों ने विद्युत कार्यालय के प्रवेश द्वार पर घंटों विरोध-प्रदर्शन किया। अध्यक्षता सेमरा पंचायत के अध्यक्ष रंजीत कुमार ने की। विरोध प्रदर्शन के दौरान प्रभावित गांव के काफी संख्या में लोग शामिल थे। स... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 02:07 AM (IST)
        

बकाएदार पैक्स अध्यक्षों पर होगा केस

मोतिहारी, संस: धान अधिप्राप्ति के बकाएदार 16 पैक्स अध्यक्षों पर प्राथमिकी दर्ज की जाएगी। यह निर्णय मंगलवार को मोतिहारी सेन्ट्रल को-ऑपरेटिव बैंक में मंगलवार को आयोजित बैठक में लिया गया। बैठक की अध्यक्षता बैंक अध्यक्ष सुदर्शन प्रसाद सिंह ने की। मौके पर एमडी अरविंद पासवान ने निर्देश दिया कि धान अधिप्राप्ति के बकाएदार पैक्स यदि 2 दिसंबर तक बकाए की राशि जमा नहीं करते हैं तो उनपर प्राथमिकी दर्ज कराई जाए... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 02:07 AM (IST)
        

ऑपरेशन भूमि दखल में गड़बड़ी पर नपेंगे अधिकारी

मोतिहारी, संसह : ऑपरेशन भूमि दखल में देरी को लेकर डीएम जितेन्द्र श्रीवास्तव ने सख्त नाराजगी जताई है। बेदखल किए गए पर्चाधारियों के नाम सार्वजनिक नहीं किए जाने को लेकर डीएम ने सीओ व डीसीएलआर को सख्त निर्देश दिए हैं। साथ ही 24 घंटे के अंदर जिले की वेबसाइट पर इस सूची को अपलोड करने को कहा है। बता दें कि आगामी 28 नवंबर को बेतिया में राजस्व विभाग के प्रधान सचिव चंपारण में इस अभियान की प्रगति की समीक्षा क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 02:07 AM (IST)
        

प्रमुख ने स्थगित की पंसस की बैठक, मांगा स्पष्टीकरण

बनकटवा संस: प्रमुख की जानकारी के बगैर पंचायत समिति की बैठक की तिथि का निर्धारण करना बीडीओ अरविन्द कुमार गुप्ता को महंगा पड़ रहा है। बीडीओ के कार्यालय से निर्गत पत्र में 25 नवम्बर को पंचायत समिति की बैठक के आयोजन की बात लिखी है। प्रमुख गणेश प्रसाद यादव ने बीडीओ पर पंचायती राज अधिनियम के प्रावधानों का उल्लंधन करने का आरोप लगाते हुए स्पष्टीकरण की मांग की है। साथ ही बैठक स्थगित करते हुए नियमानुसार बैठक... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 02:07 AM (IST)
        

बोलेरो हड़पने व धमकी देने की प्राथमिकी

मोतिहारी, संसह : मुफस्सिल थाना क्षेत्र के मिशन चौक निवासी एक महिला ने अपने ग्रामीण व चालक पर जालसाजी के तहत वाहन हड़पने, जान मारने की धमकी देने व बुरी नीयत रखने का आरोप लगाते हुए थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई है। महिला निशा कुमारी ने पुलिस को बताया है कि 18 नवंबर को उसके पति की मौत के बाद उनकी बोलेरो गाड़ी संख्या बीआर 05 पी 4342 के चालक सह ग्रामीण अजीत कुमार ठाकुर साजिश के तहत जालसाजी कर उसे अपने पास... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 02:07 AM (IST)
        

अधिवक्ताओं ने किया न्यायिक कार्य का बहिष्कार

रक्सौल, संवाद सहयोगी : मोतिहारी में अधिवक्ता प्रदीप कुमार जायसवाल को अपराधियों द्वारा गोली मारने के विरोध में मंगलवार को रक्सौल बार एसोसिएशन के अधिवक्ताओं ने न्यायिक कार्य का बहिष्कार किया। इसको लेकर वकालतखाना में अध्यक्ष राजेन्द्र कुमार की अध्यक्षता में अधिवक्ताओं की बैठक आयोजित की गई। इस दौरान प्रशासन से शीघ्र अपराधियों की गिरफ्तारी की मांग की गई। मौके पर सचिव अशोक कुमार झा, बीके सिंह, शशिकांत त... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 02:07 AM (IST)
        

चौथे दिन भी अनशन पर डटे रहे मिल मजदूर

जासं, मोतिहारी : अपनी मांगों के समर्थन में सुगर मिल लेबर यूनियन के तत्वावधान में मिल गेट पर जारी बेमियादी अनशन चौथे दिन भी जारी रहा। मंगलवार को अनशनकारियों की हालत दयनीय हो गई थी, बावजूद वे आंदोलन से पीछे नहीं हटने का मन बना चुके हैं। वार्ता को पहुंचे सदर एसडीओ ज्ञानेन्द्र कुमार ने समझाने का प्रयास किया, पर कोई पीछे हटने को राजी नहीं हुआ। कहा कि मजदूरों का भुगतान नहीं हुआ तो वे मरने को तैयार होकर ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 02:07 AM (IST)
        

सीमाई गांवों में जीरो टिलेज से बुआई शुरू

पीपराकोठी, संवाद सहयोगी : कृषि विज्ञान केन्द्र व एसएसबी तेरहवीं बटालियन के संयुक्त प्रयास से बार्डर के समीप वाले गांवों में जीरो टिलेज से गेहूं की खेती मंगलवार को प्रारंभ की गई। आदापुर के जामुनभार गांव में एसएसबी ने किसानों के खेतों में जीरो टिलेज से खेती कराई। जिसमें तकनीकी सहायता व बीज केविके द्वारा मुहैया कराया गया। केविके के कार्यक्रम समन्वयक डा. केके झा ने बताया कि एसएसबी के सामाजिक कार्य योज... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 02:07 AM (IST)
        

टैक्स डिफाल्टरों पर कसा शिकंजा, संपत्ति होगी जब्त

मोतिहारी, संस : नगर परिषद प्रशासन ने बिना नक्शा पास कराये बहुमंजिली इमारत खड़ा करने वाले व टैक्स डिफाल्टरों पर शिकंजा कस दिया है। इसको लेकर नप में प्रतिनियुक्त विशेष कार्य पदाधिकारी सह प्रशिक्षु आईएएस राघवेन्द्र सिंह ने मंगलवार को नप के सभागार में कर संग्राहकों के साथ बैठक की। बैठक में उन्होंने शहर में बिना नक्शा बन रहे बहुमंजिली इमारतों की जांच करने का निर्देश दिया। वहीं नप क्षेत्र के रेस्टोरेंट ज... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 02:07 AM (IST)
        

सुबोध पाडे हत्याकांड का अभियुक्त गिरफ्तार

पताही, संवाद सहयोगी : थाना क्षेत्र के परसौनी गांव से पुलिस ने सुबोध पांडे हत्याकांड के अप्राथमिकी अभियुक्त रविन्द्र कुंअर उर्फ पिंकी कुंअर को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। थानाध्यक्ष अरूण कुमार ने बताया कि वह हाल ही में जेल से छूट कर आया था। बता दें कि थाना क्षेत्र के रूपनी गांव में 23 अक्टूबर 2013 को सुबोध की हत्या कर शव को घर के बगल स्थित बगीचे में फेंक दिया गया था। घटना को लेकर मृतक के भाई प्रमोद प... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 02:07 AM (IST)
        

वार्ड पार्षद पर जान मारने की धमकी का केस दर्ज

मोतिहारी, संसह : नगर परिषद मार्केट में सोमवार की संध्या आइडिया कर्मी के साथ मारपीट करने,जान मारने की धमकी देने व दस हजार रुपये छीनने का आरोप लगाते हुए वार्ड पार्षद मणिभूषण श्रीवास्तव सहित चार अज्ञात लोगों पर प्राथमिकी दर्ज की गई है। इस संबंध में आइडिया कर्मी बेलवनवा निवासी धर्मेन्द्र सिंह ने प्राथमिकी दर्ज करा कर कहा है कि वह कार्यालय के अंदर खड़ा था, इसी दौरान वार्ड पार्षद अपनी गाड़ी से आए व गाली ग... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 02:07 AM (IST)
        

छात्र को बचाने गए शिक्षक को पीटा

कोटवा, संवाद सहयोगी : आक्रोशित ग्रामीणों ने थाना क्षेत्र के मच्छरगांवा बनकटवा स्थित राजकीय उत्क्रमित मवि, बनकटवा के एक शिक्षक की मंगलवार को पिटाई की। बताया जाता है कि उक्त विद्यालय के एक छात्र द्वारा बगल के ग्रामीण का फूल तोडे़ जाने को लेकर विवाद हो गया। इस बीच छात्र को विद्यालय से बाहर ले जाकर संबंधित लोग उसकी पिटाई करने लगे। बीच-बचाव के दौरान शिक्षक कृष्ण किशोर यादव की जमकर पिटाई की गई। घटना को ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 02:07 AM (IST)
        

अपराधी की सूचना पर वाहन जांच, दो दर्जन जब्त

मोतिहारी, संसह : एसपी सुनील कुमार के निर्देश पर मंगलवार को शहर के विभिन्न चौक-चौराहों पर सघन वाहन जांच अभियान चलाया गया। इस अभियान के तहत दो दर्जन से ज्यादा वाहनों को जब्त किया गया, जिनके कागजात का सत्यापन किया जा रहा है। जांच के दौरान आ‌र्म्स, कागजात व तीन सवार पर विशेष नजर रखी जा रही है। पुलिस को सूचना मिली थी कि कुछ अपराधी हथियार लेकर शहर में भ्रमणशील हैं। जांच के दौरान आ‌र्म्स के मिलने की सूचन... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 02:07 AM (IST)
        
(News from East-champaran, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें