Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
July 31,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

पूर्वी चंपारण

विधि व्यवस्था बनाने रखने लिए 130 होंगे जिलाबदर

मोतिहारी, संसह : महावीरी झंडा पर्व व अन्य पर्व के दौरान विधि व्यवस्था में व्यवधान डालने वाले 130 लोगों को चिन्हित किया गया है। जिन्हें पर्व के पूर्व ही जिलाबदर कर दिया जाएगा। उक्त जानकारी एसपी सुधीर कुमार सिंह ने दी। उन्होंने बताया कि जिलाबदर किये गये लोगों में मुफस्सिल से विकास कुमार, मुकेश कुमार, भोला सहनी उर्फ रूपनारायण महतो, बैद्यनाथ महतो, शिवनाथ महतो, संतोष सहनी, मुकेश कुमार, राजा सहनी आदि शा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 08:04 PM (IST)
        

दुग्ध उत्पादकों का अनशन छठे दिन भी जारी

मोतिहारी, संवाद सहयोगी : अपनी चार सूत्री मांगों के समर्थन में दुग्ध उत्पादकों का चल रहा बेमियाद अनशन बुधवार को छठे दिन भी जारी रहा। अनशन कारी नरेश कुमार का कहना है कि जब तक हमारी मांगें पूरी नहीं होगी तब तक अनशन जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि मंगलवार को देा अनशनकारियों की हालत बिगड़ने पर उसे सदर अस्पताल में भेजा गया। लेकिन आज वे दोनों अनशन स्थल नरेगा पार्क सब्जी मंडी रोड पहुंच कर अनशन में शामिल हो ग... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 07:49 PM (IST)
        

भूमि विवाद में मारपीट, 3 घायल

रामगढ़वा, संवाद सहयोगी : थाना क्षेत्र के आमोदेई गांव में बुधवार की सुबह भूमि विवाद को लेकर दो पक्षों के बीच जमकर मारपीट हुई, जिसमें तीन लोग घायल हो गये। इस घटना के बाद ग्रामीणों ने एक घंटे तक एनएच को जाम रखा। इसकी पुष्टि करते हुए थानाध्यक्ष कुमार रोशन ने बताया कि शेख मजीद व श्रीलाल साह के बीच मारपीट हुई, जिसमें एक पक्ष के शेख मजीद, शेख वजीर व शेख मुतुर्जा गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को उपचार क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 07:47 PM (IST)
        

केविवि को ले मोर्चा देगा धरना

मोतिहारी, संस : चंपारण विकास संघर्ष मोर्चा की तैयारी समिति की बैठक बुधवार को रहमान कॉप्लेक्स में आयोजित की गई, जिसकी अध्यक्षता अध्यक्ष राय सुंदरदेव शर्मा ने की। बैठक में केन्द्रीय विश्व विद्यालय मुद्दे पर आगामी 4 अगस्त को जिला समाहरणालय के समक्ष आयोजित धरने पर विचार किया गया। इसकी सफलता को साजिद रजा को संयोजक बनाया गया। वहीं रंजीत गिरि, बबन कुशवाहा, मंकेश्वर सिंह, हरेन्द्र कुमार पंडित, सुमन सिंह, ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 07:25 PM (IST)
        

लाठी व पिस्तौल वाले हाथों में होंगे माउस

मोतिहारी संसह : जिले के सभी पुलिस अधिकारी व जवान अब लाठी व पिस्तौल के साथ साथ माउस से खेलेंगे। अब माउस के साथ नाचेंगी टिंगर दबाने वाली उंगलिया। नव पदस्थापित पुलिस अधीक्षक ने हाइटेक व्यवस्था से जोड़ने की योजना बनाई है। अब थानों में लैपटॉप या कंप्यूटर होंगे जिसमें अपराधियों के डाटा के साथ साथ एफआईआर भी दर्ज होंगे। थाना में कंप्यूटर लगाकर थानाध्यक्ष व जवानों को प्रशिक्षित किया जाएगा। इसको लेकर अधिकारी... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 07:20 PM (IST)
        

तीन पीएचसी प्रभारियों से स्पष्टीकरण

मोतिहारी, संसह : ग्रामीण स्वास्थ्य स्वच्छता समिति में लक्ष्य से कम खर्च करने को लेकर सीएस डॉ. मीरा वर्मा ने तीन प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारियों से स्पष्टीकरण मांगा है। इनमें मेहसी, आदापुर व मधुबन प्राथमिक स्वस्थ्य केन्द्र शामिल है। सिविल सर्जन ने सदर अस्पताल से लेकर प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों में ओपीडी सेवा बेहतर ढंग से चलाने के उद्देश्य से सभी अस्पताल प्रबंधकों को डाक्टर व कर्मियों का उपस्थिति प्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 07:20 PM (IST)
        

छापेमारी में चार शराब भट्टी ध्वस्त

मोतिहारी संसह : उत्पाद विभाग ने बुधवार को मुफ्फसिल थाना क्षेत्र के हसुआहां गांव में छापेमारी कर चार शराब भट्टी को ध्वस्त किया है। जहां से आठ हजार लीटर अ‌र्द्धनिर्मित शराब, 400 लीटर चुलाई शराब, उपकरण तथा अन्य सामग्री जब्त की गई है। उत्पाद अधीक्षक दीनबंधु ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी की गई। छापेमारी टीम को देखते ही कारोबारी नदी में कूदकर भाग निकले। उत्पाद विभाग ने चार कारोबारियों को च... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 07:00 PM (IST)
        

जिले के चार स्थानान्तरित बीईओ विरमित

मोतिहारी, संस : जिले के चार प्रखंडों के बीईओ को दूसरे जिले के लिए शिक्षा विभाग ने विरमित कर दिया है। इसके तहत कोटवा के बीईओ कौशल किशोर को पटना, पहाड़पुर बीईओ राजकुमार सिंह को बिहारशरीफ, पीपराकोठी बीईओ सुमन कुमार सिंह को बरौली गोपालंगज व मेहसी के नसीम अख्तर को अरवल के लिए विरमित कर दिया गया। इसका आदेश डीईओ रामनंदन प्रसाद ने जारी कर दिया है। वहीं, स्थानान्तरित बीईओ के स्थान पर नए बीईओ ने योगदान कर लि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 06:57 PM (IST)
        

डैडी ने मां व भाई को जिंदा जला दिया

मोतिहारी, संसह : मां व भाई को डैडी ने आग लगाकर जला दिया। यह आरोप सात वर्षीय पुत्री खुशबू का है। जो सदर अस्पताल में जीवन और मौत से संघर्ष कर रही है। खुशबू की स्थिति में अब सुधार हो रहा है। बताते चलें कि मुजफ्फरपुर जिले के साहेबगंज थाना क्षेत्र के हिम्मतपट्टी गांव में संपत्ति विवाद को लेकर खुशबू के पिता ने ही अपनी पत्‍‌नी इंदू देवी, पुत्र व पुत्री को घर में बंद कर आग लगा दिया। यह कहते हुए खुशबू रो प... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 06:54 PM (IST)
        

रेलवे पूछताछ केन्द्र आउट सोर्सिग के हवाले

मोतिहारी, संवाद सहयोगी : रेलवे स्टेशन पर पूछताछ केन्द्र अब आउट सोर्सिग के हवाले होगा। रेलवे बोर्ड ने इस पर निर्णय लेते हुए स्टेशन का पूछताछ केन्द्र के अलावा यात्री प्रतीक्षालय व विश्रामालयों का रख-रखाव भी आउट सोर्सिग के हवाले करने की तैयारी में हैं। हालांकि इसमें प्रतिनियुक्त रेल कर्मियों की सेवा जारी रहेगी। अब उनकी सेवा दूसरे कार्यो में लगाई जाएगी। पूछताछ में कार्यरत टीसी अब ट्रनों में डयूटी करते... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 06:48 PM (IST)
        

सप्तक्रांति एक्सप्रेस रोकने पर होगी कार्रवाई

- छात्र समागम ने दी है आंदोलन की चेतावनी मोतिहारी, संस : रेलवे सुरक्षा बल समस्तीपुर के सुरक्षा आयुक्त कुमार निशांत ने कहा कि गुरुवार को बापूधाम मोतिहारी स्टेशन पर मुजफ्फरपुर से आनंद विहार जाने वाली अप 12557 सप्तक्रांति सुपरफास्ट ट्रेन को रोकने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। आयुक्त निशांत ने इस आशय का पत्र बापूधाम मोतिहारी आरपीएफ पोस्ट पर भेज कर हिदायत दे दी है। भेजे गए पत्र में कहा है कि ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 06:46 PM (IST)
        

एरिया कमांडर दिनेश भेजा गया जेल

- पूछताछ में कई वारदातों में स्वीकारी संलिप्तता मोतिहारी, संवाद सहयोगी : नक्सली एरिया कमांडर दिनेश पंडित से पूछताछ के बाद मधुबन पुलिस ने उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया। 23 वर्षीय नक्सली वर्ष 2009 में नक्सली संगठन से जुड़ा था। पुलिस के समक्ष उसने इस बात का खुलासा किया कि वह पहली बार वर्ष 2011 में आ‌र्म्स के साथ शिवहर में पकड़ा गया था, उसने सीतामढ़ी में एक संवेदक की जेसीबी मशीन को जलाने में भी संलिप... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 06:44 PM (IST)
        

एक दर्जन लोगों पर सीसीए की कार्रवाई

चकिया,संस : एसपी सुधीर कुमार सिंह के निर्देश पर स्थानीय पुलिस एक दर्जन लोगों पर अपराध नियंत्रण की धारा तीन यानि सीसीए एक्ट के तहत कार्रवाई कर रही है। इसकी जानकारी देते हुए थानाध्यक्ष सह पुलिस इंस्पेक्टर संजीव शेखर झा ने बताया कि इसके लिए बारह लोगों को चिन्हित किया गया है, जिनपर कार्रवाई की जा रही है। और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 06:43 PM (IST)
        

स्प्रिट कारोबारी समेत पांच गिरफ्तार

कोटवा,संस : थाना क्षेत्र के विभिन्न मामलों में फरार चल रहे एक अवैध शराब कारोबारी समेत पांच लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। भोपतपुर ओपी पुलिस की छापेमारी में मंगलवार को फरार शराब कारोबारी नंदू राम को गिरफ्तार किया गया। वहीं खजुरिया निवासी चतुरी राम, बरकुरवा निवासी अमर देव सहनी, सिहोरवा निवासी फुलेना महतो तथा कल्याणपुर निवासी पन्ना लाल प्रसाद को गिरफ्तार किया गया।और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 06:38 PM (IST)
        

मंदिर के प्रवेशद्वार पर अतिक्रमण से परेशानी

राजेपुर, संसह : तेतरिया बाजार में आस्था का केन्द्र मां दुर्गा मंदिर के प्रवेश द्वार अतिक्रमण से लोगों को काफी परेशानी हो रही है। मां के दरबार में दूर-दूर से लोग अपनी मनोकामना पूर्ण होने पर पूजा करने आते हैं। मंदिर परिसर के गेट तथा पीछे अतिक्रमण कर लेने से श्रद्धालुओं को काफी परेशानी होती है। बाजार के सैकड़ों ग्रामीण थाना तथा जिला पदाधिकारी को आवेदन देकर मंदिर परिसर की जमीन को मुक्त कराने की गुहार ल... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 06:36 PM (IST)
        

आवेदन शुल्क जमा नहीं करने का आरोप

राजेपुर, संसह : तेतरिया की तीन पंचायतों सेमराहां, बहुआरा नरहापानापुर के ग्रामीणों ने पकड़ीदयाल एसडीओ को आवेदन देकर आरोप लगाया कि कॉपरेटिव बैंक, पकड़ीदयाल शाखा प्रबंधक द्वारा पैक्स सदस्य बनाने हेतु शुल्क जमा नहीं लिया जा रहा। आरोप पत्र पर हस्ताक्षर करने वालों में इंद्रजीत सिंह, रामचन्द्र सिंह, राजनारायण सिंह, अजय राय, सुरेश साह, तारा देवी, बालेन्द्र यादव, फुला देवी, पुषा देवी शामिल हैं।और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 06:35 PM (IST)
        

त्रुटिपूर्ण राशन कार्ड जमा करें डीलर : डीएम

मोतिहारी, संसह : डीएम अभय कुमार सिंह ने सभी जन वितरण प्रणाली दुकानदारों से त्रुटिपूर्ण राशन कार्ड वापस लेने का आदेश दिया है। वैसे कार्ड धारी जिनका नाम अंत्योदय सूची में शामिल है तथा उन्हें पीएचसी कार्ड भी मिल गया है, वैसे लोगों से डीलर पीएचएच कार्ड जमा कर लेंगे तथा जिला आपूर्ति विभाग को भेज देंगे। डीएम ने कहा कि खाद्य सुरक्षा योजना के तहत जबतक अप्रैल माह का राशन वितरण नहीं हो जाता, तबतक मई माह का... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 06:32 PM (IST)
        

निदेशक ने मांगी आंगनबाड़ी भवनों की अद्यतन रिपोर्ट

मोतिहारी, संस : आईसीडीएस निदेशक नीलम गुप्ता ने जिला प्रोग्राम पदाधिकारी प्रवीण कुमार से जिले में विभिन्न योजनाओं से निर्मित व निर्माणाधीन आंगनबाड़ी भवनों की अद्यतन रिपोर्ट तलब की है। डीपीओ को भेजे गए पत्र में कहा गया है कि विभिन्न योजनाओं से निर्मित व निर्माणाधीन आंगनबाड़ी भवनों के संबंध में प्रत्येक माह होने वाली राज्य स्तरीय बैठक में अद्यतन प्रगति रिपोर्ट उपलब्ध कराने का निर्देश है, परंतु अद्यतन र... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 06:30 PM (IST)
        

प्रखंड प्रमुख के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव

तेतरिया,संवाद सहयोगी : तेतरिया प्रखंड प्रमुख विनोद कुमार यादव के खिलाफ विक्षुब्ध पंचायत समिति सदस्यों ने अविश्वास प्रस्ताव लाया है। जिसपर अगामी 5 अगस्त को सदन की विशेष बैठक बुलाई गई है। इस दौरान अविश्वास पर बहस व मत विभाजन कराया जाएगा। बीडीओ सह कार्यपालक पदाधिकारी ललन राम ने बताया कि कुल 12 सदस्यों में से 8 ने अविश्वास प्रस्ताव पर हस्ताक्षर किया है। इनमें उप प्रमुख अनिल कुमार, सियासुन्दरी देवी, म... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 06:30 PM (IST)
        

फसल चरने को लेकर मारपीट में महिला घायल

मोतिहारी, संसह : हरसिद्धि थाने के पैठानपट्टी गांव में फसल चरने को लेकर हुए विवाद व मारपीट में एक महिला घायल हो गई। घायल महिला सुशीला देवी का इलाज सदर अस्पताल में चल रहा है। नगर थाने में दिए गए आवेदन में कहा कि बुधवार की सुबह वह अपने दरवाजे पर बैठी थी, उसी समय ग्रामीण मुनेश साह की भैंस उसकी धान की फसल चरने लगी। मना करने पर मुनेस साह, दुलारी देवी, माला देवी, पप्पू कुमार ने मारपीट की।और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 06:30 PM (IST)
        
(News from East-champaran, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें