1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

पूर्वी चंपारण

अगलगी की घटनाओं में आधा दर्जन घर खाक

फेनहारा, संस: फेनहारा पंचायत के परशुराम पुर गांव में मंगलवार रात्रि अचानक लगी आग में तीन घर खाक हो गए। अगलगी में करीब तीन लाख की संपत्ति क्षति का अनुमान है। अग्निपीड़ितों में चुनचुन कुमार सिंह, रंजीत कुमार सिंह व श्याम नन्दन सिंह शामिल हैं। चुनचुन सिंह की विधवा मां रेणु कुंअर ने बताया कि अगामी 30 मई को उसकी पुत्री कामिनी कुमारी की शादी थी, जबकि शादी के लिए खरीदे गए जेवर,वस्त्र व फर्निचर आदि जल गए।... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 11:12 PM (IST)
        

घायल कर आभूषण व नकदी छीनी

मोतिहारी, संस : छतौनी थाना के बड़ा बरियारपुर गांव निवासी मुन्ना मियां को घायल कर आभूषण व नकदी छीनने का मामला सामने आया है। इस बाबत उसने थाना में आवेदन देकर कहा कि वह साइकिल से अपने घर जा रहा था कि चंदन कुमार, नंदन कुमार व कुंदन कुमार ने घेर कर मारपीट की। साथ ही आभूषण व 32 सौ रुपये नकद छीन लिए। घायल व्यक्ति का इलाज सदर अस्पताल में चल रहा है। और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 11:12 PM (IST)
        

कीटनाशक खाने से युवक की मौत

मोतिहारी, संस : कोटवा थाना के भोपतपुर गांव निवासी 35 वर्षीय जयनारायण महतो ने कीटनाशक दवा खा ली, जिसकी मौत मंगलवार को इलाज के दौरान छतौनी स्थित निजी अस्पताल में हो गई। इस संबंध में उसकी पत्नी शिवकली देवी ने छतौनी थाना में आवेदन देकर कहा है कि दवा की जगह कीटनाशक खाने से उसे चिंताजनक स्थिति में निजी नर्सिग होम में भर्ती कराया गया, जहां इलाज के दौरान मौत हो गई। छतौनी पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम कराकर प... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 11:12 PM (IST)
        

सड़क हादसे में घायल युवक की मौत

मोतिहारी, संस : सड़क हादसे में घायल युवक की मौत मंगलवार को इलाज के दौरान छतौनी स्थित निजी अस्पताल में हो गई। इस संबंध में जकी अहमद ने छतौनी थाना में लिखित आवेदन देकर कहा है कि उनका 25 वर्षीय पुत्र जफीर अहमद बेतिया नगर थाना लाला बाजार निवासी सड़क हादसे में घायल हो गया था, जिसे छतौनी स्थित निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां इलाज के दौरान मौत हो गई। शव का छतौनी पुलिस ने पोस्टमार्टम करार परिजनों ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 11:12 PM (IST)
        

संकर नस्लों के मवेशी को दो बार कराएं स्नान : पीडी

पीपराकोठी, संवाद सहयोगी : बढ़ते तापमान में जानवरों का जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। अधिक गर्मी में लू लगने से होने वाले तेज बुखार से उनकी मृत्यु तक हो सकती है। क्योंकि इस परिस्थिति में कोई दवा काम नहीं करती है। उक्त बातें आत्मा पीडी लक्ष्मण प्रसाद ने स्थानीय केविके में आयोजित पशुपालन विषय पर आयोजित किसान प्रशिक्षण कार्यक्रम में कही। केविके के पशुपालन विशेषज्ञ वैज्ञानिक डॉ.सीबी सिंह ने किसानों को सला... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 11:12 PM (IST)
        

एसडीओ बीएलओ को दिए कई निर्देश

आदापुर, संवाद सहयोगी : चुनाव आयोग के निर्देश पर प्रखंड परिसर स्थित सामुदायिक भवन में मंगलवार को बीएलओ की बैठक हुई, जिसकी अध्यक्षता बीडीओ विनीत कुमार ने की। बैठक में उपस्थित अनुमंडल पदाधिकारी श्रीप्रकाश ने सभी बीएलओ को बताया कि वोटर लिस्ट में मतदाताओं का मोबाईल व आधार नंबर जोड़ें। साथ ही प्रति दिन का विवरण प्रखंड कार्यालय को सौंपें। वहीं बीडीओ श्री कुमार ने बताया कि अब तक 1149 मतदाताओं को आधार कार्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 11:12 PM (IST)
        

ट्रैक्टर पलटा, वार्ड सदस्य पति की मौत

तुरकौलिया, संसह : शंकर सरैया दक्षिणी पंचायत के तनसरैया गांव में सोमवार की संध्या ट्रैक्टर पलटने से एक व्यक्ति की घटनास्थल पर ही दबकर मौत हो गई। मृतक वार्ड न.12 के वार्ड सदस्य रेहाना खातून के पति शेख मुर्तुजा बताये जाते हैं। सूचना पाकर पुलिस घटनास्थल पर पहुंची, परंतु परिजन शव को लेकर जा चुके थे। बताया जाता है कि शेख मुर्तुजा अपने ट्रैक्टर को लेकर खेत जोतने जा रहा था इसी बीच वह हादसे का शिकार हो गया... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 11:12 PM (IST)
        

झड़प में आधा दर्जन घायल

पलनवा, संवाद सहयोगी : थाना क्षेत्र के भेलाही पंचायत के कुकुहिया गांव में रास्ते के विवाद में मंगलवार की संध्या दो पक्षों में हुई झड़प में आधा दर्जन से अधिक लोग घायल हो गये। इस संबंध में ग्रामीणों ने बताया कि जवाहिर महतो व मुनीलाल महतो के बीच रास्ते को लेकर विवाद हुआ, जिसमें प्रथम पक्ष के मुक्ति महतो, मुकेश कुमार, सुनिता कुमारी, सतन कुमार व दूसरे पक्ष के प्रमोद महतो, कंचन महतो, कलावती देवी, उमरावती ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 11:12 PM (IST)
        

दुकान पर चढ़ा ट्रैक्टर, एक घायल

पकड़ीदयाल, संस : पकड़ीदयाल- ढाका नहर पथ के समीप एक अनियंत्रित ट्रैक्टर मंगलवार को साइकिल दुकान में जा घुसा। घटना में दुकानदार अवध ठाकुर घायल हो गए, उनके दोनों पैर टूट गए। चिंताजनक स्थिति में बेहतर इलाज के लिए मोतिहारी भेज दिया गया। वहीं ट्रैक्टर चालक भगहिया निवासी राजेश्वर भगत को गिरफ्तार कर लिया गया व ट्रैक्टर अपने कब्जे में ले लिया। इसकी पुष्टि थानाध्यक्ष अशोक कुमार ने की। और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 11:12 PM (IST)
        

अब सेविकाएं घर-घर जाकर बच्चों को खिलाएंगी पोषाहार

मोतिहारी, संस : अब सेविकाएं स्कूल पूर्व शिक्षा पाने वाले बच्चों को उसके घर-घर जाकर पोषाहार खिलाएंगी। ऐसा सख्त निर्देश आईसीडीएस निदेशक नीलम गुप्ता ने भीषण गर्मी को देखते हुए दिया है। बच्चे अब स्कूल पूर्व शिक्षा पाने के लिए संबंधित आंगनबाड़ी केन्द्रों पर नहीं जाएंगे। वे अपने घरों में ही रहेंगे। जबकि आंगनबाड़ी सेविका और सहायिकाएं मेन्यू के अनुसार पोषाहार बनाकर उन्हें घर पर जाकर खिलाएंगी। यह निर्देश बुध... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 11:12 PM (IST)
        

जनता दरबार में आन द स्पॉट मामलों का निष्पादन

पहाड़पुर, संस : थाना परिसर में मंगलवार को जनता दरबार का आयोजन पहाड़पुर सीओ की अध्यक्षता में किया गया। जनता दरबार में आधे दर्जन से अधिक भूमि विवाद समेत अन्य मामलों का निष्पादन आन द स्पॉट किया गया। नव पदस्थापित सीओ अवधेश कुमार श्रीवास्तव ने जनता दरबार में प्रखंड के अमवा निवासी सविता देवी पति मुकेश पटेल के बीच चल रहा विवाद व दक्षिणी नोनया ढाब टोला निवासी शैलेश प्रसाद व विजय सहनी के बीच चल रहा विवाद का ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 11:12 PM (IST)
        

शिक्षक पति ने रचाई दूसरी शादी विरोध करने पर पिटाई

मोतिहारी, संस : बंजरिया थाना क्षेत्र के महम्मदपुर गांव में शिक्षक पति ने दूसरी शादी रचा ली। वहीं विरोध करने पर पहली पत्नी पुत्र व पुत्रियों की जमकर धुनाई की। घायलों का इलाज सदर अस्पताल में चल रहा है। इस संबंध में अंजुम आरा ने सदर अस्पताल स्थित पुलिस कैंप में आवेदन देकर कहा है कि उसके पति अब्दुल रहीम जो सिसवा राजकीय मध्य विद्यालय में शिक्षक के पद पर कार्यरत हैं ने अफरीदा से दूसरी शादी रचा ली। सूचना... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 11:12 PM (IST)
        

आक्रोशित लोगों ने ट्रक चालक को पीटा, पहुंची पुलिस

पीपराकोठी, संवाद सहयोगी : थाना क्षेत्र के चांदसरैया निर्माणाधीन पुल के कारण मंगलवार को दो बाइक सवार बालू लदे ट्रक की ठोकर से घायल हो गये। घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने ट्रक को जब्त किया। बताया जाता है कि हरपुर निवासी बिन्देश्वरी महतो अपनी पत्‍‌नी के साथ मोतिहारी बच्चे के ईलाज के लिए जा रहा था। चांदसरैया निर्माणाधीन ब्रिज के समीप आगे चल रहे ट्रक संख्या बीआर4 जी6532 ने एकाएक ब्रेक लगाया व पीछे की ओर ब... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 11:12 PM (IST)
        

दंपती को मारपीट कर घायल किया

मोतिहारी, संस : पकड़ीदयाल थाना क्षेत्र के बनरझुला भगवानपुर गांव में दंपती को मारपीट कर घायल कर देने व 60 हजार रुपये का आभूषण व 20 हजार रुपये नकद छीन लेने का आरोप लगाया गया है। इस संबंध में छठू साह ने थाना में आवेदन देकर कहा कि सोमवार की संध्या उसकी पत्नी छठी देवी बथान पर गई थी, इस बीच सीताराम साह, मीनू साह, गुड्डू साह, किशमतिया देवी, विलासी देवी उसकी पत्नी के साथ मारपीट करने लगे। जब शोरगुल सुनकर व... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 11:12 PM (IST)
        

तीन बीडीओ से छीना सीडीपीओ का प्रभार

मोतिहारी, संस : जिले के तीन बीडीओ से सीडीपीओ का प्रभार छीन लिया गया है। उनकी जगह दूसरी सीडीपीओ को प्रभार दिया गया है। साथ ही यह निर्देश दिया गया है कि वे प्रभार वाले जगह पर 24 घंटे के अंदर प्रभार ग्रहण कर कार्यभार संभाल ले । इस आशय की पुष्टि जिला प्रोग्राम पदाधिकारी प्रवीण कुमार ने की है। उन्होंने बताया कि बंजरिया बाल विकास परियोजना, तुरकौलिया बाल विकास परियोजना और हरसिद्धि बाल विकास परियोजना में ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 11:12 PM (IST)
        

पिकअप की ठोकर से बाइक सवार युवक घायल

अरेराज, संस: अरेराज-बेतिया मुख्य मार्ग पर मंगलवार को पावर ग्रिड के पास पिकअप की ठोकर से बाइक सवार जख्मी हो गया। घायल मलाही बाजार निवासी टुन्ना कुमार बताया जाता है। ग्रामीणों के सहयोग से घायल को अरेराज रेफरल अस्पताल लाया गया, जिसे बाद में मोतिहारी भेज दिया गया। घटना की सूचना पर गोविन्दगंज थाना के अनि विजय कुमार सिंह ने मौके पर पहुंच दुर्घटनाग्रस्त दोनों वाहनों को अपनी अभिरक्षा में ले लिया है। ग्रा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 11:12 PM (IST)
        

अन्नप्राशन कार्यक्रम में कोताही पर कार्रवाई

अरेराज, संस: स्थानीय सोमेश्वर उच्च विद्यालय के सभागार में मंगलवार को प्रखंड क्षेत्र की सेविकाओं की बैठक सीडीपीओ शकर प्रसाद की उपस्थिति में हुई। सीडीपीओ श्रीप्रसाद ने कहा कि प्रत्येक माह की 19 तारीरव को सभी सेविकाएं अपने-अपने केंद्रों पर अन्नप्राशन कार्य निश्चित रूप से करें। वहीं इन्द्रधनुष व टीकाकरण की जिम्मेवारी साथ निभावें। उन्होंने कहा कि केंद्र के संचालन में करने पर चयन मुक्ति की अनुशंसा कर जि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 11:11 PM (IST)
        

मांगें पूरी नहीं होने पर होगा चरणबद्ध आंदोलन

जागरण संवादाता, रक्सौल : रक्सौल स्थित भारतीय राजदूतावास अतिथिशाला परिसर के हनुमान मंदिर प्रांगण में मंगलवार को बिहार राच्य मौसमी कर्मचारी नलकूप चालक संघ की बैठक मो. मुदस्सर नजर की अध्यक्षता में हुई, जिसमें अपनी विभिन्न मांगों के समर्थन में करो या मरो के नारा के साथ चरणबद्ध आंदोलन करने का संकल्प लिया गया। बैठक को जिला महामंत्री अविनाशकिशोर, नवीन मिश्रा, चंदन कुमार, मनीष कुमार सिंह, राजेन्द्र यादव, ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 11:11 PM (IST)
        

आंधी से घर पर गिरा पेड़, बाल-बाल बचे लोग

जागरण संवाददाता, रक्सौल : भारत-नेपाल सीमा के हिमालय की तलहटी वाले क्षेत्र में सोमवार की रात तेज आंधी व बारिश ने जनजीवन को तबाह कर दिया है। देर रात अचानक मौसम का मिजाज बदला, तेज हवा के साथ बिजली कड़कने की जोरदार आवाज ने लोगों की धड़कनें बढ़ा दी। इस बीच करीब 200 किलोमीटर की तेज रफ्तार से 15 मिनट तक चली तूफानी हवा से फिर कोई बड़ी अनहोनी को लेकर लोग सहम गये थे। शादी के पंडाल आंधी में गिर गये। रक्सौल शहर ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 11:11 PM (IST)
        

48 घंटे के अंदर जमा कराएं नियोजित शिक्षकों के प्रमाणपत्र

घोड़ासहन, संवाद सहयोगी : प्रखंड की समस्त नियोजन इकाई के सचिवों को 48 घंटे के भीतर नियोजित शिक्षकों के शैक्षणिक-प्रशैक्षणिक प्रमाण पत्रों की छाया प्रति, मेधा सूची व काउंसलिंग की छायाप्रति बीआरसी में जमा कराने का कड़ा निर्देश दिया है। प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी योगेन्द्र राय शर्मा ने बताया कि उच्च न्यायालय के निर्देश के आलोक में निगरानी अन्वेषण ब्यूरो द्वारा सभी तरह के प्रमाणपत्रों की जांच की जानी है, इ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 11:11 PM (IST)
        
(News from East-champaran, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें