Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 22,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

पूर्वी चंपारण

टेम्पो व बाइक में टक्कर, पांच घायल

मेहसी, संसह : थाना क्षेत्र के हरपुरनाग हाल्ट के पास राजमार्ग 28 पर मंगलवार की संध्या टेंपो व बाइक के बीच हुई भिड़ंत में दो महिलाओं समेत पांच लोग घायल हो गए। मौके पर पहुंचे जमादार कमला पांडे ने दुकानदारों के सहयोग से घायलों को प्राथमिक उपचार के लिए अस्पताल भेजा। जहां से दो महिला की चिंताजनक स्थिति को देखते हुए मुजफ्फरपुर रेफर कर दिया गया। घायलों में फेनहारा के नया गांव निवासी गोलू कुमार, नेहा कुमारी... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 03:21 AM (IST)
        

युवक का अपहरण, दो पर प्राथमिकी

मोतिहारी,संसह : तुरकौलिया थाना के सपही गांव निवासी युवक रंजीत कुमार का अपहरण कर लिए जाने की सूचना है। इस संबंध में उसके पुत्र कैलाश सिंह ने मुफ्फसिल थाना में आवेदन देकर थाना क्षेत्र के मधुबनीघाट गांव निवासी दो लोगों को आरोपित किया है। आवेदन में कहा गया है कि उसका भाई रमेश कुमार सिंह बंगलोर में मकान बनाने की ठेकेदारी करता है। मधुबनीघाट के इन दो लोगों ने रंजीत को सोमवार की संध्या अग्रिम रुपये देने क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 03:20 AM (IST)
        

छिटपुट घटनाओं के बीच हुआ पैक्स चुनाव

जागरण न्यूज नेटवर्क, रक्सौल/छौड़ादानो/आदापुर /पलनवा : प्रखंड क्षेत्र के 10 पैक्सों का चुनाव मंगलवार को छिटपुट घटनाओं के बीच संपन्न हो गया। सभी दस पैक्सों में मतदान 66.69 प्रतिशत रहा। पुरंदरा, जोकियारी, हरनाही, पलनवा जगधर पैक्सों में चुनाव के दौरान हाथापाई व बकझक होने की सूचना है। हालांकि किसी भी पक्ष द्वारा घटना को लेकर थाना में आवेदन नहीं दिया गया है। जोनल मजिस्ट्रेट के रूप में जिला मध्याह्न भोजन... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 03:19 AM (IST)
        

कंपाउंडर को मारपीट कर किया घायल

मोतिहारी, संसह : तुरकौलिया थाना के लक्ष्मीपुर निवासी कंपाउंडर सतीश कुमार के साथ मारपीट कर नकद व मोबाइल छीन लेने का मामला प्रकाश में आया है। इस संबंध में सतीश कुमार ने नगर थाना में आवेदन देकर कहा कि वे डा. एसपी सिंह के यहां कंपाउंडर के रूप मे कार्यरत हैं। सोमवार की रात्रि वे क्लिनिक से अपने घर जा रहे थे कि लक्ष्मीपुर के पास घात लगाकर बैठे अजय साह व अशोक दुबे लक्ष्मीपुर गदरिया निवासी ने रड से प्रहा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 03:19 AM (IST)
        

मतदान से अनुपस्थित कर्मियों से मांगा स्पष्टीकरण

मोतिहारी, संसह : पैक्स चुनाव में मतदान कार्य से अनुपस्थित कर्मियों से जिलाधिकारी ने स्पष्टीकरण मांगा है। प्रथम चरण में 19 अक्टूबर को जिले के सदर अनुमंडल में पैक्स चुनाव कराया गया था। जिसमें अनुमंडल के 6 प्रखंड शामिल थे। जिला निर्वाचन कार्यालय ने सभी प्रखंड के प्रखंड विकास पदाधिकारियों से ऐसे अनुपस्थित कर्मियों की सूची मंगाई है। इसमें सुगौली के 13 मतदान पदाधिकारी व 2 गश्ती दल, बंजरिया प्रखंड के 10 ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 03:19 AM (IST)
        

रंगेहाथ चोर धराया

मोतिहारी, संसह : शहर के बलुआ टाल निवासी कृणेश तिवारी के घर में घुसकर चोरी करने एक व्यक्ति को पकड़कर पुलिस को सौंप दिया गया। इस संबंध में कृणेश तिवारी ने नगर थाना में आवेदन देकर कहा है कि वे घर का दरवाजा खुला छोड़कर शौच करने गए, उसी समय एक व्यक्ति घर में प्रवेश कर गया जब उसे पकड़ कर पूछताछ की गई। पकड़ा गया व्यक्ति खुदानगर निवासी इम्तेयाज बताया जाता है। और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 03:19 AM (IST)
        

मतगणना आज, तैयारी पूरी

रक्सौल, संवाद सहयोगी : प्रखंड क्षेत्र के 10 पैक्सों में मंगलवार को हुए चुनाव की मतों की गिनती स्थानीय केसीटीसी कॉलेज में स्थापित बज्रगृह में बुधवार को सुबह 8 बजे से शुरू की जाएगी। पर्यवेक्षक सीतामढ़ी के जिला कल्याण पदाधिकारी दिनेश कुमार पांडेय व जोनल मजिस्ट्रेट के रूप में जिला मध्याह्न भोजन पदाधिकारी सूर्यकांत पुरी की मौजूदगी में मतगणना कार्य संपन्न कराया जाएगा। इसकी जानकारी बीडीओ सह बीआरओ अमित कु... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 03:19 AM (IST)
        

श्रीकृष्ण सिंह की प्रतिमा पर किया माल्यार्पण

जासं, मोतिहारी : बिहार केसरी डा. श्रीकृष्ण सिंह की प्रतिमा पर सेवा मंडल के अध्यक्ष के नेतृत्व में माल्यार्पण किया गया। 127वीं जयंती के मौके पर अध्यक्ष राय सुंदरदेव शर्मा समेत दर्जनों लोगों ने माल्यार्पण किया। सेवा मंडल के तत्वावधान में आयोजित समारोह में कहा गया कि भूमिहार ब्राह्माण छात्रावास में 3 नवंबर को जयंती समारोह व्यापक रूप से मनाया जाएगा। कार्यक्रम में जल संसाधन मंत्री विजय कुमार चौधरी एवं ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 03:19 AM (IST)
        

प्लेटफार्म से नेपाल के तीन युवक गिरफ्तार

मोतिहारी, संस : रेल पुलिस ने सोमवार की देर रात बापूधाम मोतिहारी स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक से तीन संदिग्ध युवकों को गिरफ्तार किया। उनके पास से पुलिस ने दो मोबाइल, नेपाली करेंसी जब्त की। पकड़े गये तीनों संदिग्धों में कलैया बारा नेपाल का इमरान मंसूर, अजय दास और मलंगवा सरलाही नेपाल का सुशील कुमार यादव शामिल है। जिससे पूछताछ के बाद रेलवे सुरक्षा बल को सौंप दिया गया। इस बाबत रेल थानाध्यक्ष इमरान आलम न... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 03:19 AM (IST)
        

पांच दर्जन शिक्षकों की हाजिरी काटी, मांगा स्पष्टीकरण

संग्रामपुर, संसह :बीइओ परमानंद कुमार ने सीआरसीसी की मासिक बैठक से अनुपस्थित रहने वाले करीब पांच दर्जन शिक्षकों के एक दिन का वेतन काटते हुए उनसे स्पष्टीकरण पूछा है। बीइओ श्री कुमार ने बताया कि इजरा, सबलपुर, मधुबनी, केआर मठिया, पकड़ी व मंगलापुर में सोमवार व मंगलवार को आयोजित बैठक में सभी शिक्षक अनुपस्थित थे। उन्होंने बताया कि जांच के क्रम में यह सामने आया की ये शिक्षक व शिक्षिका हमेशा मासिक बैठक से ग... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 03:17 AM (IST)
        

टेम्पो की ठोकर से महिला की मौत

हरसिद्धि, संसह : थाना क्षेत्र के सेवराहां मसान भाई देवी स्थान के पास मोतिहारी-अरेराज मुख्य पथ पर मंगलवार को टेम्पो की ठोकर से एक 55 वर्षीय महिला की मौत हो गई। मृतका पहाड़पुर थाना क्षेत्र के बतरौलिया निवासी कबूतरी देवी बताई जाती है। देवी स्थान पर पूजाअर्चना कर ज्योही सड़क पर आई थी कि मोतिहारी की तरफ से आर रहे टेंपो संख्या बीआर 05 पी 2673 ने ठोकर मार दी। जिससे उसकी मौत घटना स्थल पर ही हो गई। घटना की स... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 03:16 AM (IST)
        

युवा जदयू प्रदेश सचिव ने दिया इस्तीफा

संग्रामपुर, संसह : युवा जदयू के प्रदेश सचिव पंकज द्विवेद्वी ने रविवार को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता व पद से इस्तीफा दे दिया। प्रखंड के ठिकहां स्थित आवास पर पत्रकारों से बात चीत करते हुए उन्होंने बताया कि पार्टी में कर्मठ कार्यकर्ताओं का कोई महत्व नहीं है। इस स्थिति में पार्टी में बने रहने का कोई तुक नहीं है। उन्होंने सीएम के हाथ काटने जैसे बयान पर नाराजगी जताई। एक सवाल के जवाब में द्विवेदी ने कहा ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 02:55 AM (IST)
        

हिंसक झड़प में एक घायल

जागरण संवाददाता, रक्सौल : रक्सौल प्रखंड के चिकनी गांव में पैक्स चुनाव की पूर्व संध्या दो गुटों के बीच हिंसक झड़प में मुखिया संध्या देवी के पति जितेन्द्र प्रसाद उर्फ जीतन साह घायल हो गये। इसकी जानकारी ग्रामीणों ने दी, जिसमें बताया कि पूर्व मुखिया गिरेन्द्र प्रसाद व जीतन के बीच आरोप-प्रत्यारोप को लेकर तू-तू-मैं-मैं हुई। इसके उपरांत दोनों गुटों के समर्थक आपस में उलझ गये। इस दौरान मुखिया पति के दोपहिया... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 02:55 AM (IST)
        

दहेज हत्यारोपी समेत दो गिरफ्तार

तुरकौलिया, संसह : स्थानीय पुलिस ने विशेष अभियान के तहत सोमवार की रात्रि दहेज हत्या के आरोपी समेत दो वारंटियों को गिरफ्तार किया। गिरफ्तार व्यक्तियों में न्यायालय के वारंटी चिलरांव निवासी सत्तार मियां व दहेज हत्यारोपी रघुनाथपुर निवासी राजेश प्रसाद हैं, इन्हें पुलिस ने न्यायिक हिरासत में भेज दिया। राजेश पर अपनी बहू प्रियंका की गला दबाकर हत्या कर देने का आरोप है। इस मामलें में प्रियंका के पति को निर्द... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 02:55 AM (IST)
        

विशेष राज्य के दर्जा को फिर सड़क पर उतरा जदयू

मोतिहारी, संसह : बिहार को विशेष राज्य के दर्जा दिये जाने की मांग को लेकर सोमवार को एक बार फिर सड़क पर उतरा। इस दौरान जदयू नेताओं, कार्यकर्ताओं व समर्थकों के भारी हुजूम ने समाहारणलय के समक्ष बापू उद्यान परिसर में धरना दिया। धरनासभा को संबोधित करते हुए जदयू नेताओं ने कहा कि केंद्र की सरकार राजनीतिक विद्वेष के कारण बिहार को उसका हक व अधिकार नहीं दे रही है। केंद्र की सत्ता जिन लोगों के हाथ में है वे न... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 02:55 AM (IST)
        

बाल श्रमिक संघ ने दिया धरना

मोतिहारी, संसह : बाल श्रमिक विशेष विद्यालय शिक्षक व कर्मचारी संघ द्वारा मांगों को लेकर समाहरणालय के समक्ष सोमवार को धरना दिया गया। इस दौरान संघ द्वारा बताया गया कि चार सूत्री मांगों को पूरा किया जाये। धरना के उपरांत जिला सचिव रामाधार कुमार निराला ने डीएम को मांग पत्र भी सौंपा। वक्ताओं ने कहा कि मांगों के समर्थन में सात नवंबर से सीएम के समक्ष प्रदर्शन व अनिश्चितकालीन धरना दिया जाएगा। मांगों में श्र... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 02:55 AM (IST)
        

हाइटेंशन तार की चपेट में आने से पांच विद्युतकर्मी जख्मी

मोतिहारी, संस : मजुराहां कैलाशनगर पावर सब स्टेशन के समीप हाईटेंशन तार की चपेट में आने से पांच विद्युत कर्मी सोमवार को गंभीर रुप से घायल हो गये। यह हादसा सब स्टेशन को शिफ्ट करने के दौरान काटे जा रहे शीशम के पेड़ में लगे विद्युत तार के कारण हुआ। घायलों में जोखू महतो बेतिया, साजन तिवारी पंडितपुर पीपराकोठी, मनोज प्रसाद चौरसिया ढेकहां बरकुरवा, पुण्यदेव तिवारी पंडितपुर पीपराकोठी व शशिभूषण तिवारी पंडितपुर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 02:55 AM (IST)
        

तीसरी शादी की हसरत रह गई अधूरी, बंधक बना दूल्हा

मेहसी, संसह : उस युवक के लिए तीसरी शादी महज एक सपना बनकर रह गया। उसके पूर्व में विवाहित होने का भंडाफोड़ होने के बाद स्थिति इस कदर बिगड़ी की उसके बचाव को लेकर पुलिस प्रशासन को हस्तक्षेप करना पड़ा और काफी मान मनौबल के बाद विवाद समझौते पर आकर समाप्त हुआ। पुलिस प्रशासन व समाज के संयुक्त पहल के बाद फिलवक्त युवक एवं उसके परिवार के लोग कानूनी दांवपेंच से बरी हो गए, वहीं एक मासूम की जिन्दगी भी तबाह होने से ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 02:55 AM (IST)
        

निर्वाचन पदाधिकारी से रेलकर्मी ने किया दु‌र्व्यवहार

जागरण संवाददाता, रक्सौल : रक्सौल अवर निर्वाचन पदाधिकारी कपिल शर्मा के साथ सगौली रेलवे स्टेशन टिकट काउंटर पर रेलकर्मी ने दु‌र्व्यवहार किया। इस संबंध में श्री शर्मा ने वरिष्ठ उप वाणिज्य प्रबंधक समस्तीपुर को शिकायत की है, जिसमें बताया है कि आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारी के मद्देनजर सगौली प्रखंड में मतदाता सूची की तैयारी व कार्यो को गति देने के लिए गये थे। इस दौरान मिथिला एक्सप्रेस से लौटना था, जिसके... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 02:54 AM (IST)
        

मुख्यमंत्री जनता दरबार व सेवायात्रा के कई मामले लंबित

मोतिहारी, संसह : मुख्यमंत्री जनता दरबार और सेवायात्रा के आईसीडीएस के कई मामले अब भी लंबित है। इसके निष्पादन में विभाग शिथिलता बरत रहा है। इस कारण दर्जनों मामले अभी लंबित है। आईसीडीएस के निदेशक नीलम गुप्ता ने इसे गंभीरता से लेते हुए जिला प्रोग्राम पदाधिकारी को पत्र भेजकर लंबित मामलों का अविलंब निष्पादन करने का निर्देश दिया है। भेज गये पत्र में निदेशक ने कहा है कि मुख्यमंत्री जनता दरबार एवं सेवा यात... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 02:54 AM (IST)
        
(News from East-champaran, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें