Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 23,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

पूर्वी चंपारण

जेठानी पर मार-पीट करने का आरोप, प्राथमिकी दर्ज

छौड़ादानो, संवाद सहयोगी : थाना क्षेत्र के हिरमणी गांव में संपति विवाद को लेकर एक जेठानी द्वारा देवरानी को मार-पीट कर जख्मी कर देने तथा आवासीय कमरे में ताला बन्द कर देने का मामला प्रकाश में आया है। घटना के बावत पीड़िता रिंकी पाण्डेय पति अरविन्द पाण्डेय ने स्थानीय पुलिस को आवेदन देकर न्याय की गुहार की है। पुलिस को दिये गये आवेदन में बताया गया है कि उसके सगे जेठ प्रणय राज ने पीड़िता के पेट पर लात से प्र... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 04:14 AM (IST)
        

अधिकारों के लिए सजग हो वंचित समाज

जागरण संवाददाता, मोतिहारी : सदर प्रखंड के दक्षिणी ढेकहां पंचायत के चयनपुर फकीरा टोला में वंचित समाज के प्रतिनिधियों का सम्मेलन अवधेश प्रसाद कुशवाहा की अध्यक्षता में हुआ। बैठक में जिला परिषद उत्पादन समिति के अध्यक्ष ने कहा कि वंचित समाज के लोगों को समस्याओं के निदान के लिए कार्यालयों का चक्कर लगाना पड़ रहा है। सरकारी सुविधाओं से उन्हें वंचित किया जा रहा है। उन्हें अपने अधिकार के लिए सजग होना होगा व ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 04:14 AM (IST)
        

मोतीझील के बचाव को निकला मशाल जुलूस

मोतिहारी, संस : मोतीझील बचाव अभियान समिति के तत्वावधान में मोतीझील के बचाव को लेकर शनिवार को मशाल जुलुस निकाला गया। मशाल जुलूस की शुरुआत गांधी स्मारक से हुई, जो चांदमारी चौक, बलुआ चौक, अस्पताल रोड होते हुये गांधी चौक होते हुये गायत्री मंदिर रोड स्थित मोतीझील के किनारे सभा में तब्दील हो गई। मोतीझील के जीर्णोद्धार का आयोजित मशाल जुलुस के लिए मशाल का प्रज्जवलन वरीय चिकित्सक डा. शंभू शरण व समिति के अध... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 04:14 AM (IST)
        

झुलसी महिला का शव छोड़ भागे परिजन

कोटवा, संवाद सहयोगी : थाना क्षेत्र के कोटवा बाजार स्थित एक निजी क्लिनिक में झुलसी महिला की इलाज के दौरान शुक्रवार की शाम मौत हो जाने के बाद गाड़ी खोजने के बहाने परिजन भाग निकले। जानकारी के अनुसार उक्त महिला की भर्ती से पूर्व चिकित्सक ने पुलिस को सूचना दी थी कि गोपालगंज के बैकुंठपुर थाना क्षेत्र के भुजा गांव के टिंकु सिंह की पत्नी संध्या देवी अ‌र्द्ध जली अवस्था में इलाज के लिए आई है, और उसे बाहर इला... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 04:14 AM (IST)
        

स्वास्थ्यकर्मी के खाते से 35 हजार उड़ाए

मोतिहारी, संस: साइबर धंधेबाजों ने सदर अस्पताल में कार्यरत धर्मेन्द्र कुमार की एटीएम के माध्यम से 35 हजार रुपये उड़ा लिये। इस संदर्भ में श्री कुमार ने शनिवार को नगर थाना में आवेदन दिया है। दिये गये आवेदन में उन्होंने बताया है कि धंधेबाजों ने अपने आप को कोलकाता स्थित बैंक के जोनल मैनेजर बताकर दो दिनों पूर्व एटीएम का पिन नंबर पूछा। इसपर उन्होंने एटीएम का पिन नंबर बता दिया। मामले को लेकर आज एटीएम का स्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 04:14 AM (IST)
        

सर्राफा मंडी से भी जुड़े चांदी तस्कर के तार

मोतिहारी, संसह : बापूधाम मोतिहारी स्टेशन के प्लेटफॉर्म संख्या-2 से गिरफ्तार चांदी तस्कर रमेश साह के तार शहर के सोनारपट्टी स्थित सर्राफा मंडी से जुड़ा है। रमेश गुरुवार को उक्त मंडी में एक सोने-चांदी के व्यापारी को चांदी की खेप बेंच कर नेपाल भागने की फिराक में था। इसी बीच गुप्त सूचना पर देर रात रेल पुलिस के हत्थे चढ़ गया। रमेश के पकड़े जाने की सूचना के बाद सर्राफा मंडी में हड़कंप मच गया। शुक्रवार को रम... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 04:14 AM (IST)
        

सेवानिवृत्त शिक्षक से झपटे एक लाख

घोड़ासहन, संवाद सहयोगी: स्थानीय स्टेट बैंक आफ इण्डिया पुरनहिया शाखा से एक लाख रुपये की निकासी कर घर लौट रहे एक सेवानिवृत शिक्षक से बाइक सवार बदमाश शनिवार को रुपयों से भरा थैला झपट भाग निकले। थानाध्यक्ष राजेश कुमार ने इसकी पुष्टि की। जानकारी के अनुसार क्षेत्र के झरौखर अमवा निवासी धर्म देव प्रसाद प्रभाकर बैंक से रुपये निकासी कर अपने घर लौट रहे थे, तभी एक अज्ञात व्यक्ति उनके नजदीक आकर अपनत्व दिखाते ह... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 04:14 AM (IST)
        

चीनी मिल कर्मियों का अनशन शुरू

मोतिहारी, संसह : मोतिहारी चीनी मिल के मजदूरों ने शनिवार से बेमियादी अनशन शुरू किया। अपने 105 महीनों के लंबित वेतन भुगतान के लिए चीनी मिल कर्मियों ने पिछले महीने भी अनशन किया था, लेकिन मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी के मोतिहारी दौरे के दौरान मिले आश्वासन के बाद अनशन खत्म कर दिया गया। मुख्यमंत्री ने जिलाधिकारी से इस मामले में कार्रवाई करने का आदेश दिया, लेकिन एक महीना बीतने के बाद भी वेतन न मिलने पर कर्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 04:14 AM (IST)
        

गलत विपत्र को ले उपभोक्ताओं का प्रदर्शन

अरेराज,संस : संग्रामपुर प्रखंड अ‌र्न्तगत पूर्वी पकड़ी गांव के दर्जनों उपभोक्ताओं ने शनिवार को बिजली कार्यालय के सामने प्रर्दशन किया। साथी ही गलत विपत्र को लौटाये जाने व विद्युत आपूर्ति बहाल करने की मांग कर रहे थे। मौके पर उपस्थित कनीय अभियंता विमल ने उपभोक्ताओं को समझा बुझा कर गलत विपत्र को ले लिया। साथ ही इसे सुधार करने का आश्वासन दिया। संग्रामपुर प्रखंड के पूर्वी पकड़ी गांव में वर्षो पूर्व राजीव ग... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 04:14 AM (IST)
        

गार्ड अपहरण कांड : पूछताछ के बाद पुलिस ने दंपती को छोड़ा

मोतिहारी (पूच), संसह : रक्सौल जंक्शन से रेलवे गार्ड आंनद मोहन के अपहरण मामले में जिले की कोटवा पुलिस ने शुक्रवार की शाम हिरासत में लिए गए डूमरा गांव निवासी दंपति को पूछताछ के बाद शनिवार को पीआर बांड पर मुक्त कर दिया। बताया जाता है कि जिस सिमकार्ड से गार्ड के परिजनों से फिरौती मांगी गई थी उसका धारक यहीं दोनों थे। पुलिस तहकीकात में यह जानकारी मिली थी कि कोटवा थाना क्षेत्र के डुमरा गांव निवासी सिमकार... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 04:14 AM (IST)
        

हाईटेंशन तार की चपेट में आने से महिला की मौत

बंजरिया/तुरकौलिया, संसह : थाना क्षेत्र के सेमरा स्टेशन के समीप शनिवार को ईंख के खेत में ईख छीलने गई एक 28 वर्षीया महिला की मौत विद्युत तार की चपेट में आने से झुलस कर हो गई। मृतका सेमरा गांव निवासी संतोष दास की पत्‍‌नी पूनम देवी है। घटना से आक्रोशित ग्रामीणों ने सेमरा स्टेशन के समीप एनएच-28 को घंटों जाम रखा। वे घटनास्थल पर वरीय पदाधिकारियों को बुलाने व मृतक के परिजनों को मुआवजा देने की मांग कर रहे ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 04:14 AM (IST)
        

दूरस्थ शिक्षा अध्ययन केंद्र पर नामांकन प्रक्रिया शुरू

मोतिहारी, संस : स्थानीय पंडित उगम पाण्डेय कालेज में संचालित दूरस्थ शिक्षा अध्ययन केन्द्र में नामांकन व रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। इसके तहत नामांकन व रजिस्ट्रेशन की तिथि का निर्धारण कर दिया गया है। नामांकन व रजिस्ट्रेशन के लिए अंतिम तिथि 29 नवंबर निर्धारित की गई है। जानकारी बिहार यूनिवर्सिटी द्वारा संचालित दूरस्थ शिक्षा अध्ययन केन्द्र के प्रभारी निदेशक सह कालेज के प्राचार्य प्रो. डा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 04:14 AM (IST)
        

खुशखबरी : बहुरेंगे प्रशिक्षित शिक्षकों के दिन

जागरण संवाददाता, मोतिहारी : लंबी प्रतीक्षा के बाद अपने स्थायी होने की उम्मीद में बैठे शिक्षकों के लिए खुशखबरी है। अब उनकी स्थायी नियुक्ति के लिए रास्ता साफ हो गया है। यह उन शिक्षकों के लिए है जो 34540 शिक्षकों में बच गए थे। शेष बचे शिक्षकों की सेवा भी अब स्थायी होगी। इसके लिए सरकार ने विभाग को निर्देश दिया है कि बचे शिक्षकों की नियुक्ति अविलंब की जाए। विभाग से जारी पत्र के अनुसार विशेष शिक्षक नियु... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 04:14 AM (IST)
        

अगलगी में हजारों की संपत्ति खाक

लखौरा, संस : लखौरा गांव के पुरवारी टोला में अगलगी की घटना में बिंदेश्वर सहनी का घर खाक हो गया। ग्रामीणों के सहयोग से आग पर काबू पाया जा सका। पंचायत की मुखिया अनिता देवी ने कहा कि घर में रखे हजारों रुपये के सामान जल गए हैं। और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 04:14 AM (IST)
        

अलग-अलग हिंसक झड़पों में दर्जनभर घायल

मोतिहारी, संस : जिले के अलग-अलग थाना क्षेत्रों में हुई हिंसक झड़प में दर्जनभर लोग घायल हो गये। सभी घायलों का इलाज सदर अस्पताल में चल रहा है। घायलों से नगर थाना की पुलिस बयान दर्ज कर रही है। चकिया थाना क्षेत्र के घासीपाकड़ गांव निवासी वीणा देवी पति रविन्द्र साह ने अपने बयान में कहा है कि वह अपने दरवाजा पर बैठी थी,इसी क्रम में पूर्व से चले आ रहे विवाद को लेकर गांव के ही अच्छेलाल साह, श्रीपति देवी, प्र... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 04:14 AM (IST)
        

अल्पवासगृह से इलाज को आयी युवती फरार

मोतिहारी, संस : तुरकौलिया थाना क्षेत्र के रघुनाथपुर स्थित अल्पवास गृह से मेडिकल चेकअप के लिए शनिवार को सदर अस्पताल लाई गई युवती झांसा देकर फरार हो गई। फरार होने वाली युवती तुरकौलिया थाना क्षेत्र के शंकर सरैया गांव की निवासी रूपा कुमारी बतायी जाती है। इस संदर्भ में अल्पवास गृह की कर्मचारी मीरा देवी ने नगर थाना को लिखित सूचना दी है। नगर पुलिस ने कार्रवाई प्रारंभ कर दी है। बताया जाता है कि प्रेम प्रस... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 04:14 AM (IST)
        

बीज वितरण में अनियमितता को ले हंगामा

पीपराकोठी, संवाद सहयोगी : प्रखंड के पंडितपुर के किसानों ने बीज वितरण में अनियमितता को लेकर डीलर गौरव खाद बीज भंडार के समक्ष जमकर हंगामा किया। हंगामा कर रहे किसानों ने बताया कि बीएओ व किसान सलाहकारों की मिलीभगत से अपने चहेतों व संबंधियों के नाम का चयन कर बीज वितरण कर दिया गया। वहीं वास्तविक किसान इससे वंचित रह गये। प्रत्येक पंचायतों में सौ-सौ किसानों को अनुदानित बीज देना है। जबकि कागज में हीं वितर... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 04:14 AM (IST)
        

स्नातक परीक्षा : कदाचार में 16 धराए,निष्कासित

मोतिहारी, संस : स्नातक पार्ट टू परीक्षा के तीसरे दिन जिला मुख्यालय के निर्धारित पांच परीक्षा केन्द्रों पर शनिवार को हुई। इस दौरान कदाचार में संलिप्तता को लेकर तीन परीक्षा केन्द्रों से 16 परीक्षार्थियों को निष्कासित कर दिया गया। सर्वाधिक 13 निष्कासन एमएस कालेज में हुआ। जबकि एलएनडी कालेज में दो व पीयूपी कालेज में एक परीक्षार्थी को निष्कासित किया गया। परीक्षा के दौरान सभी केन्द्रों पर कुल 6527 परीक्ष... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 04:14 AM (IST)
        

पुजारी से मारपीट करने वाला शीघ्र हो गिरफ्तार

मोतिहारी, संस : विहिप व बजरंग दल ने पहाड़पुर के लगुनिया गांव में मंदिर के पुजारी को रामधुन बजाने पर मारपीट की घटना की निन्दा की है। साथ ही मारपीट करने वाले युवकों को अविलंब गिरफ्तार करने की मांग जिला प्रशासन से की है। विहिप बजरंग दल के नेताओं ने कहा है कि आरोपियों की शीघ्र गिरफ्तारी नहीं की गई तो आंदोलन किया जाएगा। परिषद के जिलाध्यक्ष सुबोध कुमार ने कहा है कि मारपीट करने वाले युवकों पर साम्प्रदायिक... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 04:14 AM (IST)
        

किसानों को मिलेंगे उन्नत प्रभेद के बीज : कुलपति

पीपराकोठी, संवाद सहयोगी : जिले के किसानों को अगले मौसम में फसलों की उन्नत प्रभेद के बीज उपलब्ध कराए जाएंगे। कृषि मंत्री द्वारा गोद लिए गए गांव खैरी जमुनिया को कृषि क्षेत्र में उन्नत बनाने के लिए राजेन्द्र कृषि विश्व विद्यालय कृतसंकल्प है। उक्त बातें खैरी के सैकड़ों किसानों प्रशिक्षण के दौरान राजेन्द्र कृषि विश्वविद्यालय पूसा के कुलपति डा. आरके मित्तल ने कही। कहा कि खैरी के कृषि क्षेत्र में वैज्ञानि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 04:14 AM (IST)
        
(News from East-champaran, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें