Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
December 22,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

पूर्वी चंपारण

चकिया को 49 रनों से हरा साहेबगंज चैंपियन

पीपरा, संवाद सहयोगी : खेल से युवाओं में नई जागृति व सहयोग की भावना जन्म लेती है। खेल का व्यक्तित्व विकास में महत्वपूर्ण योगदान है। उक्त बातें पूर्व प्रखंड प्रमुख सीताराम प्रसाद यादव ने रविवार को जानकी आनंदी क्रिकेट टूर्नामेंट के पुरस्कार वितरण समारोह के दौरान कही। इसके पूर्व क्षेत्र के बेदीबन मधुबन में रविवार को फाइनल मैच साहेबगंज व चकिया के बीच खेला गया। टॉस जीतकर साहेबगंज टीम ने बल्लेबाजी करते ह... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 01:07 AM (IST)
        

भ्रष्टाचारियों को खदेड़गी भाजपा

सिकरहना, संस : केंद्र में भाजपा की सरकार बनने के बाद पेट्रोल व डीजल के मूल्य को सरकार ने छह बार कम कर आम जनता को राहत दिया है। अब पार्टी की नजर भ्रष्टाचारियों को देश से खदेड़ने पर है। इसके लिए पार्टी कमर कस चुकी है। उक्त बातें पार्टी के प्रदेश कार्य समिति सदस्य चन्द्रकिशोर मिश्र ने रविवार को ढाका उच्च विद्यालय परिसर में सदस्यता अभियान की सफलता को लेकर आयोजित बैठक में कही। क्षेत्रीय संगठन प्रभारी कि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 01:07 AM (IST)
        

संदिग्ध स्थिति में होटल में एक की मौत

मोतिहारी, संसह : शहर छतौनी स्थित सिमरन होटल में संदिग्ध परिस्थिति में एक व्यक्ति की मौत हो गई। पुलिस ने उक्त कमरा को सील कर दिया है। जानकारी के अनुसार होटल के रजिस्टर पर उसका नाम अशोक कुमार अंकित है। होटल मैनेजर ने बिना पता सत्यापन के उसे होटल में रखा था। उक्त व्यक्ति तीन दिसंबर से होटल के कमरा नंबर 105 में ठहरा था। सूचना पर पहुंची छतौनी पुलिस ने कमरा को सील कर दिया है। मृतक का शव भी होटल के कमरा ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 01:07 AM (IST)
        

ठेका प्रथा के विरुद्ध धरना पर बैठे मजदूर

जागरण संवाददाता, रक्सौल : बारा जिला नेपाल के परवानीपुर में हिमाल डिस्टीलरी के मजदूर ठेका प्रथा के विरुद्ध कारखाना के मुख्य द्वार पर शांतिपूर्ण धरना पर बैठे गये। धरना-प्रदर्शन को लेकर उत्पादन बंद हो गया है, जिससे काफी तनाव है। कारखाना संचालक व मजदूर आमने-सामने है। इसको लेकर पुलिस स्थल पर कैंप कर रही है। पुलिसकर्मी बल पूर्वक आंदोलन को दबाने के प्रयास में लगे है, जिसका प्रतिकार मजदूर कर रहे है। समाचा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 01:07 AM (IST)
        

किसानों की समस्याओं का होगा आंदोलन

मोतिहारी, संसह : किसान संघर्ष समिति के संरक्षक मंडल की एक बैठक रविवार को बलुआ टाल स्थित विजय पांडेय के आवास पर समिति के अध्यक्ष हरिदयाल सिंह कुशवाहा की अध्यक्षता में हुई। बैठक में जिले के किसानों की समस्याओं पर गहन विचार विमर्श किया गया। समिति के अध्यक्ष श्री सिंह ने कहा कि किसानों की समस्याओं के समाधान के लिए जन आंदोलन चलाया जाएगा। वहीं जनवरी के प्रथम सप्ताह में जिला मुख्यालय में एक विराट धरना व ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 01:07 AM (IST)
        

गोलीकांड के अभियुक्त का घर कुर्क

कोटवा, संसह : थाना क्षेत्र के बड़हरवा कोठी के समीप गत 28 अप्रैल को गोलीमार लूटपाट करने के आरोपी तुरकौलिया थाना क्षेत्र के लक्ष्मीपुर गदरीया निवासी मुन्ना यादव की संपत्ति की पुलिस ने रविवार कुर्की की। दारोगा सुधीर पासवान इसका नेतृत्व कर रहे थे। मालूम हो कि अगरबत्ती व्यवसायी स्वरूप यादव कोटवा से अपने घर वापस लौट रहे थे तभी बड़हरवा कोठी के बगल में घात लगाए मुन्ना यादव व उसके दो अन्य साथियों ने गोलीमार ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 01:07 AM (IST)
        

होटल पर गिरा विद्युत पोल, दो लोग घायल

जागरण संवाददाता, रक्सौल : नगर परिषद क्षेत्र के एयरपोर्ट रोड स्थित कुड़िया चौक पर रविवार को चाय-नाश्ता की दुकान पर विद्युत पोल अचानक गिरने से अफरातफरी मच गयी। इस घटना में रक्सौल पनटोका पंचायत के परतिया टोला वार्ड 16 निवासी नुरवान मियां का 25 वर्षीय पुत्र फिरोज मियां व सगौली परसौना का करमवा बाजार निवासी 12 वर्षीय रुनझुन कुमार गंभीर रूप से घायल हो गये। इनलोगों को डंकन अस्पताल लाया गया, जहां चिकित्सकों... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 01:07 AM (IST)
        

अमरनाथ 15 व सद्भावना एक्सप्रेस 14 घंटे विलंब

मोतिहारी, संस : कड़ाके की ठंड व शीतलहर का कहर जारी है। इसको लेकर मुजफ्फरपुर-नरकटियागंज रेल खंड पर लंबी दूरी व पैसेंजर ट्रेनों का घंटों विलंब से चलना जारी है। इस कारण इस खंड पर चलने वाली कई लंबी दूरी व सवारी गाड़ियां रविवार को अपने नियत समय से घंटों विलंब बापूधाम मोतिहारी स्टेशन पर पहुंची। हालात तो यह थी रात में आने वाली लंबी दूरी की ट्रेनें दूसरे दिन दोपहर स्टेशन पर पहुंची। इस कारण यात्रियों को का... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 01:06 AM (IST)
        

फसल बीमा को ले आंदोलन का निर्णय

मोतिहारी, संवाद सहयोगी : चंपारण विकास संघर्ष मोर्चा की एक बैठक रविवार को गांधी संग्रहालय में मोर्चा के अध्यक्ष रायसुन्दर देव शर्मा की अध्यक्षता में हुई। बैठक में आयुर्वेद कॉलेज की समस्याओं से डीएम को अवगत कराने का निर्णय लिया गया। वहीं कॉलेज के लिए जन जागृति को लेकर 27 दिसंबर को मीना बाजार गांधी चौक पर नुक्कड़ नाटक करने का निर्णय लिया गया। बैठक में पिपरा से रक्सौल तक सड़क निर्माण व फसल बीमा योजना का... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 01:06 AM (IST)
        

शकील बने ऑटो रिक्शा चालक संघ के अध्यक्ष

मोतिहारी, संस : ऑटो रिक्शा चालक संघ की बैठक स्थानीय बापूधाम रेलवे स्टेशन परिसर में रविवार को हुई। इस दौरान यूनियन के अध्यक्ष का चुनाव सम्पन्न हुआ। मौके पर सर्वसम्मति से अध्यक्ष के रुप में शकील राजा को चुना गया। मौके पर वक्ताओं ने कहा कि लगातार कम हो रही डीजल की कीमत को देखते हुये आटो किराया में कमी की जाएगी। इस अवसर पर छोटू राज, सुरेन्द्र ठाकुर, नूर हसन, मोनू खां, मो. सद्दाम, राम सिंह, ध्रुव गुप्त... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 01:06 AM (IST)
        

ढेकहां में मिले 45 फर्जी जॉब क ार्ड

पीपराकोठी, संवाद सहयोगी : प्रखंड की पंचायतों में मनरेगा में व्याप्त अनियमितता जिलेभर में चर्चा का विषय बना है। इसी अनियमितता के आलोक में मनरेगा लोकपाल द्वारा वीरछपरा मुखिया की बर्खास्तगी की जा चुकी है। अब नया मामला दक्षिणी ढेकहां में उजागर हुआ है। विभाग ने एक रिपोर्ट जारी किया है, जिसके अनुसार उक्त पंचायत में करीब सौ वनपोषकों के नाम 45 फर्जी जॉब कार्ड विद्यमान है। जिनके नाम व खाते से मजदूरी की निक... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 01:06 AM (IST)
        

अगलगी में चार घर खाक

कुण्डवाचैनपुर : थाना क्षेत्र के बलुआ गुआबारी गांव में शनिवार की रात्रि अचानक आग लगने से चार परिवारों का घर जलकर खाक हो गया। इस दौरान आठ मवेशी जल मरे वहीं चार बुरी तरह झुलस गए। अग्निपीड़ितों में रजे आलम, फुलमहम्मद, महमद वहीद, मो. सुजाईत शामिल हैं। घटना में एक लाख की क्षति का अनुमान है।और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 01:06 AM (IST)
        

डकैती प्रकरण में एक को जेल

सिकरहना, कुंडवाचैनपुर : ढाका प्रखंड के मुखिया विनोद गिरी के घर पिछले दिनों भीषण डकैती प्रकरण में कुण्डवाचैनपुर थाना पुलिस ने बैरगनिया थाना के पचटकी निवासी हरेन्द्र महतो को दबोच लिया। पूछ ताछ के दौरान कांड में अपनी संलिप्तता को स्वीकार करने के बाद पुलिस ने गिरोह का उद्भेदन का दावा किया है। इसकी पुष्टि थानाध्यक्ष पंकज कुमार ने की है। सिकरहना डीएसपी उमेश्वर चौधरी ने बताया कि गिरोह के सरगना व अन्य सदस... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 01:06 AM (IST)
        

महिला को डायन बता पिटाई, दो घायल

मोतिहारी, संसह : बंजरिया थाना के सिसवाटोला अजगरी गांव में शनिवार की संध्या हुई मारपीट में दो लोग घायल हो गए। घायलों का इलाज सदर अस्पताल में चल रहा है। इस संबंध में वीणा देवी ने थाना में आवेदन देकर कहा है कि कल संध्या वह दरवाजे पर थी,उसी समय ग्रामीण विश्वनाथ साह, माला देवी व सुजीत कुमार आए व डायन कहकर मारपीट की तथा आभूषण व नकद राशि छीन लिए। बचाने आए इंद्रजीत शर्मा के साथ भी मारपीट कर 12 हजार रुपए न... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 01:05 AM (IST)
        

विवाहिता का शव बरामद, हत्या की आशंका

छौड़ादानों, संसह : दरपा थाना क्षेत्र के सिसवनिया गांव से रविवार की सुबह पुलिस ने एक 30 वर्षीय विवाहिता का शव बरामद किया। मृतका अनिता देवी गांव निवासी शेषनाथ साह की पत्‍‌नी बताई जाती है। वह दो बच्चों की मां थी। थानाध्यक्ष सतीश चन्द्र माधव ने बताया कि प्रथम दृष्टतया मामला हत्या का प्रतीत होता है। मृतका के गले में फंदा डाल कर मारा गया प्रतीत होता है। मृतका का मायका उसी पंचायत के सिहोरवा गांव के खेखरी... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 01:05 AM (IST)
        

राजस्थान से भटककर रक्सौल पहुंचा बालक

रक्सौल, संवाद सहयोगी : रक्सौल रेल पुलिस ने रेलवे प्लटफॉर्म पर शनिवार की रात रो रहे एक 10 वर्षीय बालक दिनेश कुमार को अपनी अभिरक्षा में लेकर प्रयास संस्था को सौंप दिया। संस्था की आरती कुमारी ने बताया कि बच्चा राजस्थान के चिरई थाना क्षेत्र के पिंडवारा गांव निवासी रमेश कुमार का पुत्र है। पूछताछ के दौरान बताया कि पिताजी शराब का सेवन करते है। इस दौरान मुझे पिटाई की, जिससे में बीते मंगलवार को गोरखपुर पहु... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 01:05 AM (IST)
        

गिरफ्तार युवक न्यायिक हिरासत में भेजे गये

तुरकौलिया,संसह : थाना क्षेत्र के रघुनाथपुर पीपल चौक से शुक्रवार की देर संध्या धराए स्थानीय निवासी उपेंद्र राम व सूरज पटेल को पूछताछ के बाद पुलिस ने न्यायिक हिरासत में भेज दिया। इस बाबत दारोगा गिरधारी प्रसाद सिंह ने दोनों के विरूद्ध रविवार को थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई। दर्ज प्राथमिकी में आरोप है कि संध्या गश्ती के दौरान उक्त दोनों युवक पुलिस को देखकर भागने लगे। शक होने पर पुलिस ने उपेंद्र को पकड़... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 01:05 AM (IST)
        

आभूषण दुकान से लाखों की चोरी

हरसिद्घि, संसह : थाना क्षेत्र के मानिकपुर बाजार पर शनिवार की रात चोरों ने ताला तोड़कर एक आभूषण की दुकान से लाखों रुपए के आभूषण व बर्तन की चोरी कर ली। थानाध्यक्ष जयप्रकाश ने बताया कि पीड़ित दुकानदार सुरेश साह ने आवेदन में बताया कि सुबह में ग्रामीणों ने सूचना दी की उसकी दुकान में चोरी हो गई है। दुकानदार ने बताया कि करीब दो लाख रुपए की संपत्ति चोरी हुई है। और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 01:05 AM (IST)
        

धरना में भाग लेने राजद कार्यकर्ता दिल्ली रवाना

छौड़ादानों, संसह : समाजवादी विचारधारा के विभिन्न दलों का गठबंधन भारत की धर्मनिरपेक्षता अखंडता और एकता की रक्षा के लिए आज की जरूरत है। उक्त बातें राजद के प्रदेश महासचिव डा.शमीम अहमद ने रविवार को राजद कार्यकर्ताओं के साथ दिल्ली के जंतर मंतर रोड पर आयोजित महाधरना में भाग लेने हेतु जाने के क्रम में खैरवा स्थित स्वास्थ्य केन्द्र परिसर में उपस्थित लोगों से कही। उन्होंने कहा कि भाजपा की सरकार की वादाखिला... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 01:04 AM (IST)
        

स्नातक पार्ट वन की परीक्षा आज से, निषेधाज्ञा लागू

मोतिहारी, संसह : स्नातक पार्ट वन व पार्ट थर्ड को लेकर जिला प्रशासन ने तैयारी शुरु कर दी है। 22 दिसंबर से शुरु होने वाली पार्ट वन व 26 दिसंबर से शुरु होने वाली स्नातक पार्ट थर्ड की परीक्षा के दौरान निर्धारित पांच परीक्षा केन्द्रों पर निषेधाज्ञा लागू रहेगी। सदर एसडीओ ज्ञानेन्द्र कुमार ने इसका आदेश जारी कर दिया है। परीक्षा का संचालन एमएस कालेज, एसएनएस कालेज, पंडित उगम पाण्डेय कालेज, श्री कृष्ण सिन्हा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 01:04 AM (IST)
        
(News from East-champaran, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें