Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
August 31,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

पूर्वी चंपारण

ठेला समेत तीन बोरा बीड़ी पत्ता जब्त, एक धराया

तुरकौलिया, संसह : स्थानीय थाना पुलिस ने शंकर सरैया चौक के समीप शुक्रवार की सुबह एक ठेला पर लदे चार बोरा सूखा व तीन बोरा बीड़ी पत्ता सहित ठेला चालक को धर दबोचा। पकड़ाये ठेला चालक जीवधारा निवासी जगन्नाथ सहनी बताया जाता है। जिससे पुलिस पूछताछ कर रही है। थानाध्यक्ष ललित विजय तिवारी ने बताया कि उक्त ठेला चालक को एन्टी टोबैको एक्ट के तहत गिरफ्तार किया गया है। जब्त सामान जीवधारा से तुरकौलिया रेयाज मियां के... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 07:21 PM (IST)
        

राशनकार्ड के लिए ब्लॉक पर हंगामा

चकिया, संस : प्रखंड की कुड़िया पंचायत के महादलित लोगों ने शनिवार को राशन कार्ड को लेकर जमकर हंगामा किया। हंगामा को देख सारे कर्मचारी दफ्तर छोड़ निकल गये। दस बजे सुबह से शुरू हुआ यह हंगामा बारह बजे दिन तक चलता रहा। यहां के उमेश महतो, सुमन प्रसाद, भोला यादव, रमेश बैठा, प्रदीप बैठा, रामचन्द्र बैठा, शंभू राम, हरेन्द्र राम, सुखल राम, चमेली देवी, कलावती देवी समेत दर्जनों लोगों का कहना था कि उनलोगों को अबत... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 06:57 PM (IST)
        

देसी शराब के साथ तीन कारोबारी धराए

मोतिहारी, संसह : एसपी के निर्देश पर चलाए गए अभियान के तहत मुफस्सिल व चिरैया पुलिस ने पाउच व 80 लीटर देसी शराब के साथ तीन कारोबारियों को गिरफ्तार किया। मुफस्सिल थानाध्यक्ष कुमार वैभव ने रामगढ़वा गांव में छापेमारी कर 100 पाउच के साथ एक कारोबारी बनारसी प्रसाद को गिरफ्तार कर लिया। वहीं चिरैया पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी कर 90 लीटर देसी शराब के साथ दो कारोबारियों को गिरफ्तार कर लिया। साथ ह... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 06:41 PM (IST)
        

रंगे हाथों चोर धराया, पुलिस के सुपुर्द

अरेराज, संस : नगर पंचायत के जनेरवा वार्ड आठ स्थित दुखी ठाकुर के घर में शुक्रवार की रात्रि चोरी करते चोर को पकड़ शनिवार को ओपी सुलिस को सौंप दिया गया। ओपी पुलिस ने मामला दर्ज कर उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया। गृह स्वामी श्री ठाकुर ने पकडे़ गये चोर के खिलाफ ओपी में मामला दर्ज कराया है। पकड़ा गया चोर पहाड़पुर थाना क्षेत्र के सोनवल मिश्र टोला का गगनदेव पासवान बताया जाता है। ओपी के सअनि ईश्वर शरण द्विव... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 06:00 PM (IST)
        

डायन प्रताड़ना का आरोपी गिरफ्तार

पताही, संवाद सहयोगी : पताही थानाध्यक्ष अरुण कुमार ने डायन प्रताड़ना के अभियुक्त बाराशंकर गांव निवासी अविनाश कुमार को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। थानाध्यक्ष ने बताया कि गांव निवासी ओली पासवान ने गांव के हि अविनाश कुमार, नगीना पासवान सहित छह लोगों पर डायन कह प्रताड़ना का आरोप लगाया था। इस मामले में दो लोगों को पुलिस पूर्व में जेल भेज चुकी है।और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 05:59 PM (IST)
        

मां व पुत्री लापता

मोतिहारी, संसह : शहर के गोपालपुर मुहल्ला से मां व पुत्री के लापता होने की सूचना है। इस संबंध में शिव सहनी ने नगर थाना में आवेदन देकर कहा है कि उसकी पत्नी सीमा देवी व पुत्री निधि कुमारी 25 अगस्त से लापता है। इस संबंध में नगर थाना में एक सनहा दर्ज किया गया है। और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 05:58 PM (IST)
        

अवैध शराब के साथ दो गिरफ्तार

आदापुर, संवाद सहयोगी : अवैध शराब बिक्री व शराबियों के विरुद्ध चलाए जा रहे पुलिस अभियान अंतर्गत थानाध्यक्ष विजय कुमार व एएसआई राजेन्द्र राम ने गुरुवार की शाम मूर्तियां रेलवे ढाला के पास 60 लीटर देशी शराब के साथ दो लोगों को गिरफ्तार किया। गिरफ्तार लोगों में धबधबवा गांव निवासी शम्भू माझी व गोरख माझी बताए गए है, जिन्हें शुक्रवार को जेल भेज दिया गया। इसकी जानकारी देते हुए थानाध्यक्ष ने बताया कि दोनों स... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 06:24 PM (IST)
        

विश्वनाथ बने प्रमुख, उमेश उपप्रमुख

चकिया, संस : स्थानीय अनुमंडल कार्यालय में एसडीओ सह निर्वाचन पदाधिकारी चित्रगुप्त कुमार की अध्यक्षता में गुरुवार को हुए चुनाव में विश्वनाथ पासवान को प्रमुख व उमेश साह को उपप्रमुख चुन लिया गया। एसडीओ श्री कुमार के अनुसार प्रमुख पद के लिए दो प्रत्याशियों क्रमश: विश्वनाथ पासवान व विनोद बैठा ने पर्चा भरा। मतदान के बाद विश्वनाथ पासवान को 15 व विनोद बैठा को दस मत मिले। इस तरह विश्वनाथ पासवान पांच मत से व... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 11:05 PM (IST)
        

आरपीएफ ने यात्रियों को खदेड़ा

मोतिहारी, संसह : मुजफ्फरपुर-नरकटियागंज रेल खंड के बापूधाम मोतिहारी स्टेशन पर बीसीएन नामक खाली मालगाड़ी के खुलते ही उस पर सैकड़ों यात्री गार्ड बोगी पर सवार हो गये। सिग्नल के बाद यह मालगाड़ी रनथ्रू नरकटियागंज जा रही थी। जबकि सवार यात्री गार्ड पर सुगौली में रोकने का दबाव दे रहे थे। इसको ले गार्ड चंद्रभूषण सिंह ने मालगाड़ी को रोक दिया। इस कारण बंजरिया गुमटी संख्या-161 जाम हो गई। सड़क पर दोनों किनारे वाहनों... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 11:04 PM (IST)
        

ट्रक समेत कालाबाजारी की 400 बोरी खाद जब्त

घोड़ासहन(पूच), संस : एसपी के निर्देश पर गुरुवार को थाना क्षेत्र अन्तर्गत लक्ष्मीपुर लौखान चौक पर घोड़ासहन व ढाका पुलिस ने संयुक्त छापेमारी कर ट्रक समेत चार सौ बोरी खाद जब्त की। उक्त खाद कालाबाजारी को लेकर बोरों को अनलोड किया जा रहा था। ट्रक का नंबर बीआर06जीए0571 है। वहीं इस मामले में खाद व्यवसायी अनिल साह को हिरासत में ले लिया। इससे आक्रोशित शरारती तत्वों ने हंगामा किया व सड़क जाम करने का प्रयास किय... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 10:54 PM (IST)
        

शौचालय में फेंकी मिलीं दवाएं, हड़कंप

मधुबन(पूच), संस : गुप्त सूचना के आधार पर गुरुवार को मधुबन बीडीओ सूरज कुमार सिंह और अंचल सीआई राजेश कुमार ने स्थानीय पीएचसी के जीर्णशीर्ण शौचालय में भारी मात्रा में फेंकी गई दवाएं बरामद की। इसमें कुछ दवाओं की अवधि समाप्त भी हो चुकी है। बीडीओ ने पकड़ीदयाल एसडीओ शैलेश कुमार समेत अन्य पदाधिकारियों को इसकी सूचना दी। साथ ही इसका सेंपल भी साथ ले गए। एक ओर सरकार गरीब मरीजों के लिए जीवन रक्षक दवाएं उपलब्ध ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 10:54 PM (IST)
        

कला -संस्कृति के विकास को खुलेगा प्रशिक्षण केंद्र

मोतिहारी, संसह : राज्य के कला संस्कृति मंत्री विनय बिहारी ने गुरुवार को कहा कला संस्कृति को बढ़ावा देने के लिए सरकार कृतसंकल्पित है। इसके तहत सरकार कला संस्कृति को बढ़ावा देने के लिए प्रशिक्षण केंद्र भी खोलने जा रही है। वे मिलेनियम राइटर जार्ज आरवेल की जन्मस्थली के जीर्णोद्धार कार्य के शुभारंभ के मौके पर आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि सरकार एतिहासिक महत्व के स्थलों के उन... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 10:53 PM (IST)
        

एनआइए की टीम सत्यापन कर लौटी

मोतिहारी, संसह : एनआइए की पांच सदस्यीय टीम ने जिले के विभिन्न क्षेत्रों में यासीन भटकल, हडी व अरशद से जुड़े सूत्रों को खघालने के बाद वापस लौट गई। यह टीम 18 अगस्त को मोतिहारी आई थी तथा शहर के स्टेशन रोड स्थित एक आवासीय होटल के कमरा नंबर 103 व 106 में रूकी थी। इस दौरान टीम ने जिले के सीमावर्ती क्षेत्रों व प. चंपारण में भ्रमण कर भटकल के जब्त लैपटॉप में दर्ज कुछ नामों का सत्यापन किया। इसमें सिमी व आईए... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 10:52 PM (IST)
        

सेविका-सहायिका बहाली में धांधली को ले धरना

मोतिहारी, संसह : तुरकौलिया प्रखंड के विभिन्न आंगनबाड़ी केन्द्रों पर सेविका व सहायिका बहाली में बरती गई धांधली व रिश्वत खोरी के विरुद्ध ग्रामीणों ने समाहरणालय के समक्ष गुरुवार को धरना दिया। साथ ही अपनी मांगों से संबंधित एक ज्ञापन जिलाधिकारी को देकर आवश्यक कार्रवाई की मांग की। ग्रामीणों ने आंगनबाड़ी केन्द्र संख्या 1, 2, 5, 9, 12, 40, 86 व 93 पर रिश्वत लेकर गलत बहाली करने का आरोप सीडीपीओ पर लगाया है। ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 09:40 PM (IST)
        

ट्रेनों में रेड, 19 बेटिकट धराए

सुगौली,संवाद सहयोगी : वरिष्ठ वाणिज्य प्रबंधक एमएआई हुमायूं के निर्देश पर मुजफ्फरपुर-नरकटियागंज रेलखंड पर चलने वाली ट्रेनों में बुधवार को सघन टिकट जांच अभियान चलाया गया। इस क्रम में 19 बेटिकट यात्री पकडे़ गए। 16 बेटिकट यात्रियों से जुर्माना वसूल कर मुक्त कर दिया गया। वहीं 3 बेटिकट यात्री को बेतिया न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। इस अभियान का नेतृत्व मुख्य वाणिज्य निरीक्षक मुजफ्फरपुर बबन सिंह कर रह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 10:24 PM (IST)
        

मडुआडीह व सत्याग्रह एक्सप्रेस रद

मोतिहारी, संस : यूपी के घुघली स्टेशन के समीप हुए हादसा के बाद मुजफ्फपुर-नरकटियागंज रेलखंड पर बुधवार को दूसरे दिन भी आवागमन प्रभावित रहा। आज भी कई गाड़ियां रद रही। जबकि लंबी दूरी की कई गाड़ियों का रुट डायवर्ट कर परिचालन कराया गया। रेलवे सूत्रों ने बताया कि अप एंड डाउन 12537,12538 मडुआडीह एक्सप्रेस, अप एण्ड आउन 15273, 15274 सत्याग्रह एक्सप्रेस सवारी ट्रेन को रद दिया गया है। जबकि मुजफ्फरपुर-आनंद विहा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 10:24 PM (IST)
        

अवैध शराब के साथ दो गिरफ्तार

जागरण न्यूज नेटवर्क, रक्सौल/आदापुर : प्रखंड के चिकनी गांव के समीप रक्सौल पुलिस ने छापेमारी कर अवैध शराब के साथ एक युवक को गिरफ्तार किया। जानकारी के अनुसार रक्सौल थानाध्यक्ष अशोक कुमार आजाद सदल गश्ती पर थे। इस दौरान गुप्त सूचना मिली, जिस पर तत्वरित कार्रवाई करते हुए जांच की। इस दौरान चिकनी गांव निवासी मुन्ना दास को 60 पाउच अवैध शराब के साथ गिरफ्तार किया, जिसे गहन पूछताछ के बाद शिकायत दर्ज कर मोतिहा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 10:24 PM (IST)
        

छापेमारी में दो आरोपी गिरफ्तार

रक्सौल, जागरण संवाददाता : भारत-नेपाल सीमा क्षेत्र के दो अलग-अलग स्थलों पर पुलिस ने सोमवार की रात छापेमारी कर विभिन्न मामलों के दो आरोपियों को गिरफ्तार किया। इसकी जानकारी थानाध्यक्ष एके आजाद ने दी, जिसमें बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस गश्ती दल ने छापेमारी की। इस दौरान सीमावर्ती सहदेवा गांव से सैनुल्लाह मियां तथा नगर परिषद क्षेत्र के मौजे मुहल्ला से कांड संख्या 222/14 मारपीट के आरोपित सुनील ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 10:24 PM (IST)
        

डायन बता महिला के घर में लूटपाट

मोतिहारी, संस : कोटवा थाना के जपरा गांव में घर पर धावा बोलकर जान मारने की धमकी देने तथा डायन का आरोप लगाकर 30 हजार रुपए छीन लेने का मामला सामने आया है। इस संबंध में चंद्रमा देवी ने नगर थाना में आवेदन देकर कहा है कि ग्रामीण विशुनदेव पासवान, मंटू पासवान, राजेन्द्र पासवान व सुमन पासवान ने एक साथ मिलकर घर पर धावा बोल 30 हजार रुपए लेकर भाग निकले। और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 10:24 PM (IST)
        

मिड डे मील के चावल के साथ दो शिक्षक धराए

अरेराज,संस : गंडक तटवर्ती पंचायत सरेया स्थित प्राथमिक विद्यालय सरेया पांडेय टोला के दो शिक्षकों को ग्रामीणों ने मंगलवार की देर शाम चंपारण तटबंध पर मिड डे मील के एक बोरा चावल के साथ रंगे हाथों पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया। जानकारी के अनुसार प्रा.वि.सरेया पांडेय टोला के शिक्षक श्री भगवान प्रसाद व अनिल मिश्र विद्यालय में छुट्टी होने के बाद मिड डे मील के लिए रखे चावल में से एक बोरी लेकर अपने साथ जा रह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 10:24 PM (IST)
        
(News from East-champaran, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें