Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 01,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

पूर्वी चंपारण

सीमाई क्षेत्र में संचार सेवा बाधित

जागरण संवाददाता, रक्सौल : भारत-नेपाल सीमा क्षेत्र में भारत संचार निगम का मोबाइल नेटवर्क पिछले दो दिनों से ठप हो गया है, जिससे जन जीवन ठहर गया है। लोक आस्था के पर्व छठ पूजा के बाद उपभोक्ता देश-विदेश में रहने वाले परिजन व मित्रों को शुभकामनाओं का अदान-प्रदान नहीं कर सके। इसके साथ ब्राड बैंड सेवा ठप हो गयी, जिससे लंबी दूरी की ट्रेन, हवाई जहाज के टिकट व बैंकिग सेवा भी प्रभावित हो गयी। इससे राजस्व की भ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Nov 2014 01:06 AM (IST)
        

दंगल में पहलवानों ने दिखाए कुश्ती के जौहर

जागरण न्यूज नेटवर्क, पलनवा/रामगढ़वा : छठ पूजा के अवसर पर प्रखंड क्षेत्र के सुखी सेमरा स्थित सनघटवा माई स्थान के समीप दो दिवसीय मेला का आयोजन गुरूवार एवं शुक्रवार को किया गया। इस दौरान दंगल का आयोजन किया गया, जिसका उद्घाटन प्रखंड प्रमुख इजहार हुसैन, थानाध्यक्ष राजमणी, कांग्रेस नेता रामबाबू यादव व सरपंच कुलानंद झा ने संयुक्त रूप से किया। दंगल में असलम पहलवान, इंदू पहलवान, लक्ष्मी पहलवान, धनराज, बृजन... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Nov 2014 01:06 AM (IST)
        

मारपीट मामले में समझौते का प्रयास तेज

रामगढ़वा, संवाद सहयोगी : प्रखंड क्षेत्र के जैतापुर में विगत 21 अक्टूबर की रात पैक्स चुनाव को लेकर दो प्रत्याशियों के समर्थकों के बीच हुई मारपीट मामले का सुलह समझौता कराने के लिए स्थानीय प्रबुद्ध लोगों के साथ राजनैतिक पार्टी के लोगों ने प्रयास तेज कर दिया है। इसको लेकर गुरूवार को जदयू नेता सह सुगौली विधानसभा प्रभारी ई. शशि भूषण सिंह ने जैतापुर एवं सिसवनिया गांव पहुंच कर दोनों पक्षों के लोगों से अल... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Nov 2014 01:06 AM (IST)
        

सड़क हादसे में युवक की मौत

मोतिहारी, संस : मोतिहारी-मधुबनी घाट पथ में अगरवा मसान चौक के समीप सड़क हादसे में एक युवक की मौत मौके पर ही हो गई। मृतक की पहचान बंजरिया थाना क्षेत्र के चिजरोहिया गांव निवासी ध्रुवलाल सहनी के रुप में हुई है। घटना की सूचना के बाद मुफस्सिल पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया है। इस संबंध में थानाध्यक्ष वैभव कुमार ने बताया कि सहनी साइकिल से मुफस्सिल थाना क्षेत्र के अजगरवा मसान स्थित ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Nov 2014 01:06 AM (IST)
        

लाभ से वंचित कुष्ठरोगियों ने किया प्रदर्शन

छौड़ादानो, संवाद सहयोगी : बिहार शताब्दी कुष्ठ कल्याण योजना के लाभ से वंचित विभिन्न गांवों से आये कुष्ठरोगियों ने शुक्रवार को प्रखंड कार्यालय पर रोषपूर्ण प्रदर्शन किया और प्रशासन विरोधी नारे लगाये। आक्रोशित कुष्ठरोगियों का कहना था कि उन लोगों ने गत मार्च माह में ही 79 आवेदन दिये, जिसमें महज 29 लाभुकों को सिर्फ मार्च माह का ही विशेष भरण-पोषण का लाभ मिला है। शेष लोगों को अभी तक उक्त योजना का लाभ नहीं ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Nov 2014 01:06 AM (IST)
        

बीटीएम किसानों को देंगे आत्मा योजनाओं की जानकारी

मोतिहारी, संस: सूबे की सरकार किसान व किसानी की तरक्की के लिए गंभीर है। किसानों को आत्मा द्वारा संचालित योजनाओं व उन्नत कृषि की जानकारी के लिए नेशनल मिशन ऑन एग्रीकल्चरल एक्सटेंशन एंड टेक्नोलॉजी के तहत जिले के सभी प्रखंडों में प्रखंड तकनीकी प्रबंधक, सहायक तकनीकी प्रबंधक व लेखापाल के नियोजन की प्रक्रिया शुरु कर दी गई है। --27 बीटीएम का होगा नियोजन जिले में 27 बीटीएम, 81 एटीएम व 27 लेखापालों का निय... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Nov 2014 01:06 AM (IST)
        

मोतिहारी में जुटेंगे राष्ट्रीय व अंतर्राष्ट्रीय व्यापारी

मोतिहारी, संसह : मोतिहारी में आयोजित राष्ट्रीय व्यापार मेला में राष्ट्रीय व अंतर्राष्ट्रीय स्तर के व्यापारी जुटेंगे। नाईस इंडिया के निदेशक शब्बीर अहमद ने बताया कि राष्ट्रीय व्यापार मेला का आयोजन आगामी 2 नवंबर से स्थानीय टाउन हाल के मैदान में शुरु होगा। जो 16 नंवबर तक चलेगा। बताया कि रेशम बुनकर खादी ग्राम उद्योग संघ एवं एआईसी इंडिया के संयुक्त तत्वाधान में बिहार के छोट बड़े उद्योगों, उद्यमियों तथा व... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Nov 2014 01:06 AM (IST)
        

बाइक की ठोकर से युवक घायल

तुरकौलिया,संसह : तुरकौलिया-मोतिहारी मुख्य मार्ग में कवलपुर डीहटोला के पास गुरुवार की संध्या बाइक की ठोकर से एक युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। घायल युवक कवलपुर कन्हिया टोला निवासी प्रकाश राम का पुत्र अजय राम बताया जाता है। जिसका ईलाज स्थानीय चिकित्सक के पास किया जा रहा है। बाइक चालक पहाड़पुर के मनकररिया निवासी ज्ञानी राम का पुत्र मोतीलाल राम बताया जाता है। जिसे लोगों ने पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया।... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Nov 2014 01:05 AM (IST)
        

पौधशाला में कीटनाशक का प्रयोग जरूरी : डीएफओ

मोतिहारी, संवाद सहयोगी : सरकार की योजना है कि अधिक से अधिक किसान अपनी खाली पड़ी भूमि पर पेड़-पौधे लगाए व पौधशाला में पौधे तैयार करें। इसके लिए सरकार अनुदान भी देती है। उक्त बातें डीएफओ मोख्तारूल हक ने कही। पौधशाला लगाने से ज्यादा जरूरी है उसमें लगे पौधों को सुरक्षित तैयार करना। उन्होंने बताया कि कई ऐसे छोटे-छोटे कीड़े होते हैं जो पौधे की पतियों व जड़ों को नुकसान पहुंचाते हैं। इसके लिए समय-समय पर कीटन... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Nov 2014 01:05 AM (IST)
        

छात्र को स्कूल की छत से ढकेला

तुरकौलिया, संस: थाना क्षेत्र के बहुरूपिया गांव में मारपीट कर स्कूल की छत से एक 10 वर्षीय छात्र को ढकेल देने का मामला प्रकाश में आया है। घायल छात्र शंकर बैठा का पुत्र गुलटेन बैठा बताया जाता है। उक्त छात्र का ईलाज मगध हॉस्पिटल पटना में किया जा रहा है,जहां उसकी स्थिति गंभीर बनी हुई है। इस बाबत शंकर बैठा ने अपने ग्रामीण जुगुल महतो,व उसकी लड़की को आरोपित करते हुए थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई है। थानाध्य... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Nov 2014 01:05 AM (IST)
        

नकली दवा विक्रेता धराया, जेल

डुमरियाघाट, संसह : स्थानीय पुलिस ने गुरुवार को कई माह से फरार चल रहे नकली दवा विक्रेता राजकिशोर साह को रामपुर खजुरिया गांव से गिरफ्तार किया। वह रामपुर खजुरिया का पंचायत समिति सदस्य भी बताया जाता है। जानकारी के अनुसार पिछले दिनों औषधि विभाग की टीम ने पुलिस के साथ मिलकर बाजार में छापेमारी कर इनकी दुकान समेत दो दुकानो को सिल करने के साथ एक दवा विक्रेता श्रीराम मिश्र को मौके से गिरफ्तार किया था। मगर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Nov 2014 01:05 AM (IST)
        

बैठक में छाया रहा जविप्र दुकानदारों का मुद्दा

अरेराज, संस : प्रखंड कार्यालय के सभागार में बुधवार को प्रखंड प्रमुख कान्ति तिवारी की अध्यक्षता में पंचायत समिति सदस्यों व पदाधिकारियों की बैठक हुई। जिसमें कई बिन्दुओं पर चर्चा की गई। उपस्थित सभी पंचायत समिति सदस्यों ने एक स्वर से जनवितरण दुकानदारों के खिलाफ शिकायत की। जिसमें समय से केरोसिन व खाद्यान्न का वितरण नहीं किये जाने का मुद्दा प्रमुरव था। इस दौरान डीजल अनुदान कि राशि को किसानों के खाते में... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Nov 2014 01:05 AM (IST)
        

शिक्षकों को सरकार दे अनुदान की राशि

मोतिहारी, संस : इंटरमीडिएट शिक्षक व शिक्षकेत्तर कर्मचारियों की बैठक प्रो. अजय कुमार श्रीवास्तव के निवास स्थान पर मंगलवार को हुई। अध्यक्षता प्रो. रंजीत कुमार ने की। इस दौरान वक्ताओं ने राज्य सरकार से घाटा अनुदान की मांग की। बैठक के दौरान वक्ताओं ने कहा कि प्रत्येक राजनीतिक दल का घोषणा पत्र उनकी इच्छा शक्ति का दर्पण होता है। वक्ताओं ने कहा कि अनुदानित स्कूल व कालेजों के कर्मियों के लिए कल्याणकारी घो... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Nov 2014 01:05 AM (IST)
        

हत्यारोपी गिरफ्तार

पहाड़पुर : थाना क्षेत्र के सरेया बाजार गांव में छापेमारी कर हत्याभियुक्त समीना खातून को पुलिस ने गिरफ्तार किया। छापेमारी में थानाध्यक्ष अमरेन्द्र कुमार समेत कई अधिकारी शामिल थे। और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Nov 2014 01:05 AM (IST)
        

पिकअप की ठोकर से बाइक सवार तीन जख्मी

सिकरहना,संस : ढाका-पकड़ीदयाल पथ में शुक्रवार को रूपहारा गांव के समीप पिकअप वैन व बाइक की सीधी टक्कर में बाइक सवार तीन युवक गंभीर रूप से जख्मी हो गये। सभी घायल बैरगनिया थाना के शिवनगर आशोगी गांव निवासी मुन्ना आलम, असलम आलम व मुमताज आलम बताए जाते हैं। जिनका इलाज ढाका रेफरल अस्पताल में किया जा रहा है। जानकारी के मुताबिक मुन्ना पकड़ीदयाल से अपने फूफा के यहां से घर लौट रहा था कि पिकअप वैन के चालक ने नियं... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Nov 2014 01:05 AM (IST)
        

पटेल की जयंती पर 'रन फॉर यूनिटी'

जासं, मोतिहारी : शुक्रवार की सुबह लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती पर शहर की सड़क पर लोगों ने एकता के लिए दौड़ लगाई। भाजपा समेत अन्य संगठनों से जुड़े लोगों ने जहां 'रन फॉर यूनिटी' के माध्यम से लौह पुरुष को याद किया वहीं जिलाधिकारी व अन्य संगठनों ने माल्यार्पण के माध्यम से उन्हें अपनी श्रद्धांजलि दी। रन फॉर यूनिटी में शामिल लोगों ने कहा कि लौह पुरुष वल्लभ भाई पटेल राष्ट्रीय एकता की मिसाल थे। उन... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Nov 2014 01:05 AM (IST)
        

मोहर्रम की तैयारी जोरों पर

सुगौली, संवाद सहयोगी : प्रखंड के शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में मुहर्रम की तैयारी जोरों पर है। मुस्लिम समुदाय के लोगों द्वारा इमामबाड़ा व कर्बला की जगहों की साफ-सफाई के साथ मेला लगने वाली जगहों पर समुचित व्यवस्था की तैयारी की जा रही है। जिसमें नप अध्यक्ष नसीमा खातून,पूर्व नप अध्यक्ष म.अब्बुलैश,उपप्रमुख नइम खां, पैक्स संघ अध्यक्ष वाजिद अली उर्फ नगीना जी,परवेज आलम खां,मुखिया हुस्ने अजीज, नजीर अहमद, नूर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Nov 2014 01:05 AM (IST)
        

इंटरकर्मियों को घाटा अनुदान दे सरकार

मोतिहारी, संस : इंटरमीडिएट शिक्षक व शिक्षकेत्तर कर्मचारियों की बैठक प्रो. अजय कुमार श्रीवास्तव के कोल्हुअरवा स्थित निवास स्थान पर हुई। अध्यक्षता प्रो. रंजीत कुमार ने की। इस दौरान वक्ताओं ने राज्य सरकार से घाटा अनुदान देने की मांग की। बैठक के दौरान वक्ताओं ने कहा कि प्रत्येक राजनीतिक दल का घोषणा पत्र उनकी इच्छा शक्ति का दर्पण होता है। वक्ताओं ने कहा कि अनुदानित स्कूल व कॉलेजों के कर्मियों के लिए कल... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Nov 2014 01:05 AM (IST)
        

स्टेशन परिसर में चला सतर्कता अभियान

सुगौली, संवाद सहयोगी: मोहर्रम को लेकर रेल पुलिस ने स्टेशन परिसर में सतर्कता अभियान चलाया। प्रभारी रेल थानाध्यक्ष कन्हैया तिवारी ने बताया कि रेल यात्रियों को सतर्कता बरतने के लिए जागरूक किया जा रहा है। पर्व के मौके पर नशाखुरानी गिरोह के सदस्य सक्रिय हो जाते हैं और बाहर से आने वाले भोले-भाले लोगों को अपना शिकार बना देते हैं। किसी भी अपरिचित व्यक्तियों द्वारा दिए जाने वाली खाद्य सामग्री व पेयजल का से... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Nov 2014 01:05 AM (IST)
        

शांति व सौहार्द से मनाएं मुहर्रम

पीपराकोठी, संवाद सहयोगी : शांति, सौहार्द व भाईचारे के साथ मनाएं मुहर्रम। किसी प्रकार की अशांति फैलाने वालों पर प्रशासन कड़ी नजर रखेगी। उक्त बातें शुक्रवार को थानाध्यक्ष संजीव कुमार ने थाना परिसर में आयोजित शांति समिति में उपस्थित जनप्रतिनिधियों व अन्य लोगों के समक्ष कही। कहा कि इस दौरान शराब बेंचने व पीने वालों पर भी पुलिस सख्ती से पेश आयेगी। उन्होंने लोगों से अपील की कि उक्त पर्व को मनाने में सभी ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Nov 2014 01:05 AM (IST)
        
(News from East-champaran, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें