1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

पूर्वी चंपारण

संदिग्ध स्थिति में नदी किनारे गाड़े गए शव

मोतिहारी। भारत-नेपाल सीमा के पर्सा जिला इनर्वा पुलिस चौकी के समीप नो मैंस लैंड पर सुरक्षाकर्मी सख्त सुरक्षा व्यवस्था के बीच गुरुवार की संध्या शव लेकर पहुंचे, जिसकी सूचना जंगल के आग की तरह फैल गई। आसपास के लोग क‌र्फ्यू के कारण घर में दूबके थे। इस बीच संदिग्ध स्थिति में सुरक्षाकर्मी दो-तीन शव सरिसवा नदी किनारे वीरगंज उप महानगरपालिका द्वारा रखे गये कचरे के ढेर के बीच गाड़ कर चल दिये। चर्चा है कि आंदोल... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Sep 2015 01:06 AM (IST)
        

मेहसी में मुखिया से रंगदारी मांगने में प्रयुक्त सेलफोन जब्त, मामले का खुलासा

मोतिहारी। मेहसी स्थित भीमलपुर पंचायत के मुखिया मदन साह से कथित माओवादी के नाम पर 5 लाख की रंगदारी मांगने व अपराधियों द्वारा बम विस्फोट कराए जाने के मामले का खुलासा पुलिस कर लिया है। इस मामले का मुख्य सूत्राधार माओवादी नहीं बल्कि मुखिया का ग्रामीण ही है। घटना के बाद वरीय अधिकारियों से निर्देश प्राप्त कर थानाध्यक्ष राजेश कुमार द्वारा वैज्ञानिक तरीके से की गई जांच में कई महत्वपूर्ण सुराग हाथ लगे हैं।... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Sep 2015 01:06 AM (IST)
        

चालीस लीटर शराब के साथ एक धराया

मोतिहारी। मुफस्सिल थाना क्षेत्र के थरघटवा गांव में छापेमारी कर चालीस लीटर शराब के साथ एक कारोबारी को पकड़ा है, जिससे पूछताछ की जारही है । थानाध्यक्ष ललित कुमार ने बताया कि बुधवार की रात्रि गश्ती के दौरान 40 लीटर शराब के साथ कारोबारी गणेश सहनी को पकड़ा गया । वहीं तीन वारंटी म.इमरान, महेश मुखिया, अर्जुन मांझी को भी पकड़ा गया है। और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Sep 2015 01:06 AM (IST)
        

ट्रेन की चपेट में आने से महिला की मौत

मोतिहारी। सीतामढ़ी-रक्सौल रेल खंड के आदापुर पचपोखरिया फ्लैग के बीच पचपोखरिया गांव के समीप बुधवार की रात 55545 अप सवारी गाड़ी की चपेट में आने से एक 70 वर्षीय महिला की मौत हो गई, जिसकी सूचना मिलते ही परिजनों ने आनन-फानन में शव को ले जाकर दाह-संस्कार कर दिया। मृत महिला की पहचान प्रखंड क्षेत्र के महुआवा थाना क्षेत्र अंतर्गत चंद्रमण गांव निवासी जिउत साह की पत्‍‌नी चन्द्रकली देवी के रूप में की गई है। इसक... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Sep 2015 01:06 AM (IST)
        

छात्रा का मोबाइल उड़ाने वाला गया जेल

मोतिहारी। बापूधाम मोतिहारी स्टेशन पर गोरखपुर-सोनपुर 55042 डाउन सवारी ट्रेन में चढ़ने के क्रम में मोबाइल उड़ाने के मामले में पकड़े गए युवक को रेल पुलिस ने गुरुवार को न्यायिक हिरासत में भेज दिया। न्यायिक हिरासत में भेजा गया युवक पं चंपारण के मझौलिया थाना क्षेत्र के लाल सरैया गांव का निवासी अनवारुल हक बताया जाता है। और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Sep 2015 01:06 AM (IST)
        

पार्सल के दो अमानी समेत 11 गिरफ्तार

मोतिहारी। समस्तीपुर से आयी सीआईबी की टीम ने गुरुवार को बापूधाम मोतिहारी स्टेशन पर पार्सल के दो अमानी समेत 11 लागों को गिरफ्तार कर रेलवे सुरक्षा बल को सौंप दिया है। छापेमारी टीम का नेतृत्व सीआईबी के एएसआई आरपी मंडल कर रहे थे। जबकि टीम में शंभू मेहता, अनिल भारती और कुंदन ¨सह शामिल थे। गिरफ्तार पार्सल के अमानी में सुनील कुमार और अशोक कुमार शामिल हैं। जबकि पकड़े गये दो छात्रों को जुर्माना वसूलने के बाद... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Sep 2015 01:06 AM (IST)
        

नदी में डूबने से तीन बच्चों की मौत

मोतिहारी। पलनवा थाना क्षेत्र के मुसहरवा गांव में बुधवार की देर रात एक ही परिवार के तीन बच्चों का शव पहुंचते ही कोहराम मच गया। मृत बच्चों के परिवार के लोगों की चीख-पुकार से माहौल गमगीन हो गया। शव को देखते के लिए लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। उक्त तीनों बच्चों की नदी में डूबने से मौत हो गई थी। घटना नेपाल के चितवन जिला के परसा में बुधवार की बताई जाती है। मृतकों में उक्त गांव निवासी स्व. सैफुल्लाह देवान का 16... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Sep 2015 01:06 AM (IST)
        

भूमि विवाद में लाठी-डंडा से पीटकर वृद्ध को मार डाला

मोतिहारी। अरेराज अनुमंडल की सरेया पंचायत अ‌र्न्तगत डीह टोला में बुधवार की देर रात्रि भूमि विवाद में एक वृद्ध को लाठी- डंडा से पीट कर मार डाला गया। इस मामले में गोविनदगंज थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है । मृतक की पत्नी पन्ना देवी के बयान पर गांव के ही आठ लोगो को आरोपित किया गया है । प्राथमिकी के अनुसार सरेया पंचायत के डीह टोला निवासी गोपीचंद महतो व सुरेन्द्र महतो के बीच वर्षों से भूमि विवाद चल र... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Sep 2015 01:05 AM (IST)
        

रेल पुलिस के हत्थे चढ़ा हत्याकांड का फरार आरोपित

मोतिहारी। सुगौली रेल पुलिस ने शुक्रवार को गुप्त सूचना के आधार पर हत्या के एक मामले में फरार चल रहे पताही थाना के पदुमकेर गांव का निवासी अर¨वद ¨सह को गिरफ्तार कर लिया। गुप्त सूचना मिलने के बाद सुगौली रेल थानाध्यक्ष मनोज कुमार सिन्हा ने जाल बिछाया और पुलिस को यह सफलता मिली। इस संबंध में थानाध्यक्ष श्री सिन्हा ने बताया कि गिरफ्तार अर¨वद को पताही थाना को सौंप दिया गया है। बता दें कि 2 अक्टूबर 2014 क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Sep 2015 01:05 AM (IST)
        

शहर के कोल्हुअरवा में ताला तोड़ हजारों की चोरी

मोतिहारी। शहर के कोल्हुअरवा मोहल्ला में पांच कमरों का ताला तोड़कर अज्ञात चोरों ने हजारों की सम्पति चुरा ली। पुलिस इस मामले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर पूछताछ कर रही है। इस संबंध में गौरीशंकर प्रसाद ने नगर थाना में आवेदन देकर कहा है कि उन्होंने कोल्हुअरवा मोहल्ला में छह कमरे का मकान बनाकर किराए पर दिया है, जिसमें छात्र रहकर पढाई करते हैं । रक्षाबंघन पर सभी छात्र अपने अपने घर चले गए थे, इसी बीच ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Sep 2015 01:05 AM (IST)
        

एक ही रात 10 दुकानों के ताले टूटे

मोतिहारी। कोटवा थाना से महज ढाई सौ मीटर की दूरी पर कोटवा बाजार में बुधवार की रात्रि अज्ञात चोरों ने बुलंद हौसले का परिचय देते हुए एक साथ दस दुकानों में चोरी कर ली। ऐसी घटना एक माह में दूसरी बार होने से दुकानदारों की नींद उड़ गई है । जानकारी के अनुसार चोरों ने किराना दुकानदार शैलेन्द्र ¨सह की दुकान का ताला तोड़ कर 80 हजार रुपये के सामान व 15 हजार रुपये चुरा लिए। वहीं वीरेन्द्र साह की दुकान से 19 साड़... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Sep 2015 01:05 AM (IST)
        

समस्याओं का नहीं हो रहा समाधान

मोतिहारी। आज भी लोग समस्याओं से निजात पाने के लिए संबंधित विभागों में चक्कर लगाकर थक चुके हैं, लेकिन इनके समस्याओं का समाधान की दिशा में कारगर प्रयास नहीं किया जा रहा है। इस कारण समस्या जस की तस है। हैलो जागरण के फोन कर लोग अपनी कई समस्याओं को दर्ज कराएं हैं। पेश है लोगों से बातचीत के मुख्य अंश :- छौड़ादानों के जीतपुर से श्वेता देवी ने बताया कि वह प. चंपारण के लौरिया अंतर्गत गनौली डुमरा पंचा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 11:39 PM (IST)
        

96 पीस अवैध देसी शराब के साथ एक गिरफ्तार

मोतिहारी। केसरिया थाना क्षेत्र के भगवतिया चांद परसा गांव से बुधवार की देर शाम केसरिया पुलिस ने अवैध शराब के साथ बाइक सवार एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया। गिरफ्तार वनपरूवा निवासी वीरेन्द्र यादव बताया जाता है। जिसे पुलिस ने गुरुवार को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया। उसके पास से 96 पीस अवैध देसी शराब की बोतलें बरामद की गई थी। वहीं बाइक को भी पुलिस ने जब्त कर लिया है। और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 11:21 PM (IST)
        

इंडियन पीपल्स फेमीन ट्रस्ट होगा बंद : राधामोहन

मोतिहारी। केंद्रीय कृषि व किसान कल्याण मंत्री राधामोहन ¨सह ने कहा कि इंडियन पीपल्स फेमीन ट्रस्ट को बंद करने तथा इसें बची शेष निधि को प्रधानमंत्री राहत कोष में हस्तांतरित करने का निर्णय केंद्र सरकार ने लिया है। कहा कि कृषि व सहकारिता और किसान कल्याण विभाग ने अकाल के दौरान भारतीय लोगों को राहत प्रदान करने के उद्देश्य से वर्ष 1900 ई0 में जयपुर के पूर्व शासक द्वारा सृजित इंडियन पीपल्स फेमीन ट्रस्ट(आई... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 11:19 PM (IST)
        

सर, शाखा प्रबंधक की लापरवाही से बिक गई जमीन

मोतिहारी। साहब, मैं इंजीनिय¨रग का छात्र हूं। जयपुर में बीटेक कर रहा हूं। आर्थिक स्थित अच्छी नहीं है। पढ़ाई के लिए शिक्षा ऋण के लिए ग्रामीण बैंक कुंडवाचैनपुर में आवेदन दिया था। आठ माह गुजर गए पर ऋण नहीं दिया गया। कॉलेज फीस भरने के लिए थोड़ी खेती की जमीन थी, जिसे बेचना पड़ा। समाहरणालय के राधाकृष्णन भवन में आयोजित जनता दरबार में यह फरियाद लेकर पहुंचा था खड़ही वाराफरीद ढाका निवासी रइस आलम। उसका कहना है ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 11:18 PM (IST)
        

राजद कार्यकर्ताओं ने सड़क पर की धानरोपनी

मोतिहारी। प्रखंड क्षेत्र की तमाम सड़कों पर जल-जमाव को लेकर आक्रोशित राजद कार्यकर्ताओं ने गुरुवार को श्यामपुर बाजार स्थित पुरानी पेट्रोल पम्प के समीप प्रखंड कार्यालय जाने वाले पथ में धान की रोपनी कर स्थानीय विधायक व सांसद के विरूद्ध नारे लगाए। राजद नेता रमेश कुमार सिंह ने बताया कि प्रखंड के जीबीसी कनाल, श्यामपुर, नरकटिया व श्यामपुर चौक से प्रखंड मुख्यालय जाने वाले मुख्य पथ की हालत इतनी जर्जर हो गई ह... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 11:18 PM (IST)
        

छतौनी पुलिस ने वाहन जांच के दौरान एक को दबोचा

मोतिहारी। छतौनी थाना की पुलिस ने गुरुवार की संघ्या वाहन जांच के दौरान पायल सिनेमा चौक के पास एक अपाची बाइक के साथ एक चोर को पकड़ा। पूछताछ के दौरान पकड़े गए व्यक्ति ने छह बाइक चोरी के मामले में संलिप्ता स्वीकार की है। साथ ही अपने गिरोह के कई सदस्यों के नामों का खुलासा किया है जिसे पुलिस गुप्त रखकर छापेमारी कर रही है । इंस्पेक्टर सुनील कुमार शर्मा ने बताया की पकडा गया चोर मुफस्सिल थाना के बसवरिया गां... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 11:16 PM (IST)
        

मडुआडीह एक्सप्रेस का चकिया में स्टॉपेज आज से

मोतिहारी। रेलवे बोर्ड ने मडूआडीह एक्सप्रेस को चकिया स्टेशन और मुजफ्फरपुर-नरकटियागंज एक्सप्रेस पीपरा स्टेशन पर स्टॉपेज का हरी झंडी दे दी है। दोनों गाड़ियां शुक्रवार से निर्धारित स्टेशनों पर रुकने लगेगी। इस आशय की जानकारी देते हुए सीनियर डीसीएम बीएनपी वर्मा ने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि पूर्व में यह निर्देश 11 सितंबर से प्रभावी होना था। लेकिन विशेष प्ररिस्थिति में यह निर्देश शुक्रवार से ह... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 11:16 PM (IST)
        

पताही में हार्डकोर नक्सली गिरफ्तार

मोतिहारी। पताही पुलिस ने गुरुवार को गुप्त सूचना के आधार पर गुरूवार को छापेमारी कर हार्डकोर नक्सली लखीन्द्र पासवान को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए माओवादी से पुलिस सघन पूछताछ कर रही है। अपर पुलिस अधीक्षक अभियान राजीव कुमार ने बताया कि पुलिस के हत्थे चढ़ा नक्सली जहीर मदारी का शागिर्द है । वह एक वर्ष पूर्व वह जेल से जमानत पर छूट कर आया था। वह वर्ष 2013 में कुण्डवाचैनपुर थाना की पुलिस के हत्थे अपने संगठन... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 11:15 PM (IST)
        

एसबीआई ग्राहक सेवा केन्द्र का उद्घाटन

मोतिहारी। प्रखंड के लोहरगांवा गांव में भारतीय स्टेट बैंक के ग्राहक सेवा केन्द्र ने बुधवार से काम करना प्रारम्भ कर दिया। उद्घाटन एसबीआई केसरिया के शाखा प्रबंधक महेश चौधरी ने की । मौके पर बोलते हुए शाखा प्रबंधक ने कहा कि गांव में ग्राहक सेवा केन्द्र की वजह से लोग अनावश्यक परेशानी से बचेंगे । भविष्य में ऐसे केन्द्रों की उपयोगिता और भी बढ़ेगी । मौके पर सीएसपी संचालक अनिल कुमार ¨सह व मनीष कुमार, बैं... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 11:14 PM (IST)
        
(News from East-champaran, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें