Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 26,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

पूर्वी चंपारण

चिरैया बाजार पर डकैती की साजिश रचते चार धराए

चिरैया,संसह : प्रखंड के चिरैया बाजार में एक स्वर्णकार के घर डकैती की योजना बना रहे बदमाशों को चिरैया थानाध्यक्ष सिकन्दर कुमार ने शुक्रवार को पकड़ा। इनसे पूछताछ पर मास्टर माइंड मो. रउफ भी पकड़ा गया। थानाध्यक्ष ने बताया कि चिरैया बाजार में रात्रि गश्ती के दौरान बाजार में पांच-छह व्यक्ति एक जगह इकट्ठा थे, उसी क्रम में पुलिस की गाड़ी देख सभी भागने लगे। जिसमें दो व्यक्ति को खदेड़कर पकड़ा गया। पकड़े गए दोनों ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 01:33 AM (IST)
        

मुखिया,रोजगार सेवक व शाखा डाकपाल पर प्राथमिकी दर्ज

बनकटवा, संस : जितना थाना क्षेत्र की झंझरा पंचायत के मुखिया हरेन्द्र प्रसाद यादव,रोजगार सेवक व शाखा डाकपाल पर शनिवार को सठौरा गाँव निवासी सोतिक राय ने जितना थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई है। प्राथमिकी में आरोप लगाया कि मनरेगा खाता सं 91613273 से 4224 रुपये की निकासी उनके हस्ताक्षर के बगैर कर ली गई। कार्रवाई के लिए एक आवेदन डाकअधीक्षक मोतिहारी को आवेदन दे कर न्याय की गुहार लगाई है। बता दे कि आवेदन दे... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 01:33 AM (IST)
        

जेल भेजे गए पांच जुआरी

घोड़ासहन, संस : स्थानीय सिनेमा हॉल के पीछे शुक्रवार को गिरफ्तार पाँच जुआरियों को शनिवार को जेल भेज दिया गया। थानाध्यक्ष राजेश कुमार ने बताया कि जेल भेजे गये उक्त लोगों में खलील मियां, वीरेन्द्र कुमार, कवलेश कुमार, राज कुमार व रामनरेश जायसवाल शामिल हैं। इधर स्थानीय बाजार में बीते दिनों छापामारी के दौरान जब्त लाखों के पटाखे मामले में भी संबंधित दुकानदार के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करते अग्रतर कार्रवाई श... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 01:33 AM (IST)
        

डिवाइडर से टकराई बाइक, चार घायल

मेहसी : मेहसी थाना के समीप राज मार्ग 28 पर शनिवार की शाम डिवाइडर से टकराकर एक ही परिवार से दो बच्चे समेत चार लोग जख्मी हो गए। चारों की पीएचसी में उपचार के बाद चिंताजनक स्थिति में मुजफ्फरपुर रेफर कर दिया है। घायलों की पहचान मुजफ्फरपुर के मोतीपुर ओझा टोला निवासी विपिन ओझा, पकड़ीदयाल शेखपुरवा निवासी 30 वर्षीय मधुबाला, पुत्र अजीत कुमार 10 वर्ष, पुत्री स्वीटी कुमारी 6 वर्ष शामिल हैं। जानकारी के अनुसार व... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 01:33 AM (IST)
        

अभियुक्तों की गिरफ्तारी का आदेश

मोतिहारी, संसह : पीपरा थाना के गौरे गांव निवासी इंदिरा सिंह ने एसपी से मिलकर अपने पुत्र के हमलावरों को गिरफ्तार करने की मांग की है। एसपी ने पीडि़ता के पक्ष सुनने के बाद थानाध्यक्ष को गिरफ्तार करने का निर्देश दिया। आवेदन में कहा गया है कि उनके पुत्र को 17 अक्टूबर को भाला मार कर घायल कर दिया गया था। नामजद अभियुक्त खुलेआम घूम रहे हैं। मारपीट में इंदिरा भी घायल हो गयी थी। एसपी ने थानाध्यक्ष को नामजद अ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 01:33 AM (IST)
        

तैयारी पूरी, राज्यस्तरीय सम्मेलन आज

हरसिद्धि, संस : प्रखंड की मटियरिया पंचायत में मुखिया सविता देवी के आवास पर विजय राम की अध्यक्षता में एक बैठक हुई। बैठक में राज्यस्तरीय कस्तूरबा गांधी महिला सम्मेलन की सफलता को ले विमर्श किया गया। आह्वान इंडिया के अध्यक्ष अजय उपाध्याय ने कहा कि रविवार को आयोजित कार्यक्रम की मुख्य अतिथि राष्ट्रीय महिला आयोग की सदस्या हेमलता खेरीया गांव की महिलाओं को उनके अधिकारों को ले जागरुक करेंगी। कहा कि सम्मेलन ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 01:33 AM (IST)
        

पेड़ काटने को लेकर मारपीट

तुरकौलिया,संसह : थाना क्षेत्र के तुरकौलिया शर्मा टोला गांव में पेड़ काटने के विवाद को लेकर मारपीट का मामला प्रकाश में आया है। घटना में मोहरी शर्मा की पत्‍‌नी उमरावती देवी घायल हो गयी। जिसका ईलाज सीएचसी तुरकौलिया में किया गया। घटना विगत 19 सितंबर की बताई जाती है। इस बाबत मोहरी शर्मा ने अपने पड़ोसी बनारसी शर्मा, ध्रुप शर्मा, छोटेलाल शर्मा, ओमप्रकाश शर्मा व अशोक शर्मा के विरूद्ध थाना में आवेदन दिया है।... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 01:33 AM (IST)
        

खाता में रुपये नहीं, काटे 25 लाख के चेक, प्राथमिकी

मोतिहारी, संस : जिले के सुगौली थाना क्षेत्र के भरगांवा के व्यवसायी त्रियोगी नारायण राय के बकाया भुगतान के मद में काटा गया चेक बाउंस कर गया। इस बाबत श्री राय ने नगर थाना में प्राथमिकी दर्ज कराकर नकछेद टोला निवासी यासिन खां को आरोपित किया है। बताया है कि राशि नहीं मिलने पर परेशान व्यवसायी जब यासिन खां से मिला तो बकाया 25 लाख भुगतान नहीं कर उन्हें मानसिक रूप से प्रताड़ित किया गया। कहा है कि वह जीपी सी... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 01:33 AM (IST)
        

प्रत्येक प्रखंड में गठित होगी आदर्श कृषि पंचायत

जागरण संवाददाता, मोतिहारी : केंद्रीय कृषि मंत्री राधामोहन सिंह ने कहा है कि प्रत्येक प्रखंड की कम से कम एक या दो पंचायतें आदर्श कृषि पंचायतें बनेगी। इसके तहत प्रगतिशील किसानों समिति से जोड़ा जाएगा। देश में करीब पांच लाख किसानों को इससे जोड़ने का लक्ष्य रखा गया है। यह योजना पहले से चल रही है, लेकिन दुर्भाग्य यह कि देश में अबतक मात्र ढ़ाई सौ समितियां ही गठित हो सकी है। इन समितियों को भारत सरकार का लघु... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 01:33 AM (IST)
        

चुनावी रंजिश में मारपीट,10 घायल

जेएनएन,मोतिहारी/पीपराकोठी : थाना क्षेत्र के मझरिया गांव में शनिवार की सुबह चुनावी रंजिश को लेकर हिंसक झड़प में दस लोग घायल हो गए। घायलों में एक की स्थिति चिंताजनक बताई जाती है। घटना की सूचना पर थानाध्यक्ष संजीव कुमार, कुमार वैभव पुलिस बल के साथ घटना स्थल पर पहुंचे व घायलों को इलाज हेतु सदर अस्पताल भेजा, जहां इनका इलाज चल रहा है। शनिवार की संध्या मुफस्सिल इंस्पेक्टर शशिभूषण सिंह घायलों से सदर अस्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 01:33 AM (IST)
        

दुकान से हजारों की चोरी

मोतिहारी, संसह : शहर के गोपालपुर मोहल्ले में दुकान का रोशनदान तोड़कर चोरी कर लेने का मामला प्रकाश में आया है। इस संबंध में पुष्कर कुमार ने नगर थाना में आवेदन देकर कहा है कि खटखट की आवाज पर उनकी नींद खुली तो देखा कि पांच लड़के उसकी दुकान के पास खड़े हैं। शोरगुल करने पर पांचों लड़के भाग खड़े हुए। मकान से नीचे उतरा तो देखा कि रोशनदान तोड़ कर 28 हजार रुपये नकद व सामान चोरी कर लिए गए हैं। और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 01:33 AM (IST)
        

रेल इंजन पटरी से उतरा, परिचालन प्रभावित

रक्सौल, संवाद सहयोगी : रक्सौल रेलवे यार्ड के लाइन संख्या एक परेउवा रेलवे ढाला के पास शंटिंग के दौरान शनिवार की अल सुबह 2.20 बजे रेल इंजन पटरी से उतर गया। घटना के बाद लगभग 6 घंटे तक इस रेल लाइन पर ट्रेनों का परिचालन बाधित रहा। घटना की सूचना मिलने पर आरपीएफ इंसपेक्टर अशोक कुमार सदल घटनास्थल पहुंचे। वहीं इंजीनियरिंग के अधिकारियों का दल दुर्घटना सहायता भान के साथ पहुंचा। सुबह 8 बजे बेपटरी इंजन को पटरी... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 01:33 AM (IST)
        

मारपीट में एक घायल

मोतिहारी, संसह : मुफस्सिल थाने के रूपडीह पटपरिया गांव में दो लोगों के बीच हो रहे विवाद को सुलझाने गए एक व्यक्ति के साथ मारपीट कर घायल कर देने, आभूषण व नकद छीन लेने का मामला प्रकाश में आया है। घायल का इलाज सदर अस्पताल में चल रहा है। इस संबंध में सन्नी कुमार सिंह ने आवेदन देकर संजय सिंह, ओमप्रकाश सिंह व नेहा कुमारी को आरोपित किया है। और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 01:33 AM (IST)
        

छठ घाट की सफाई को लेकर झड़प, सड़क जाम

जागरण संवाददाता, रक्सौल : शहर के आश्रम रोड स्थित ऐतिहासिक छठिया घाट की सफाई को लेकर शनिवार की सुबह झड़प हुई, जिसके बाद आक्रोशित लोगों ने दिल्ली-काठमांडू को जोड़ने वाले मुख्य पथ को जाम कर दिया। अनुमंडल पदाधिकारी सईदा खातून व एसडीपीओ जितेन्द्र पांडेय ने हस्तक्षेप कर लोगों को शांत किया। थानाध्यक्ष एके आजाद ने सड़क जाम कर रहे लोगों को शांतिपूर्ण ढंग से कानूनी प्रक्रिया के तहत कार्य करने का सुझाव दिया। इ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 01:33 AM (IST)
        

मालगाड़ी से 6 बोरी चोरी का चावल बरामद

रक्सौल, संवाद सहयोगी : रक्सौल रेलवे यार्ड के परेउवा रेलवे ढाला के पास चोर गिरोह द्वारा मालगाड़ी से चोरी की गई 6 बोरी चावल को आरपीएफ ने छापेमारी कर रेलवे ट्रैक से बरामद किया। इसकी जानकारी आरपीएफ इंसपेक्टर अशोक कुमार ने दी। उन्होंने बताया कि डाउन जयनगर डीसी एफसीआई चावल की रैक शुक्रवार को रक्सौल पहुंची। यह मालगाड़ी पंजाब के एफसीआई से जयनगर एफसीआई के लिए चली थी। रक्सौल में खड़ी होने पर चोर गिरोह ने चावल... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 01:33 AM (IST)
        

बिजली को लेकर ग्रामीणों ने की सड़क जाम, आगजनी

चकिया, संस: भाजयुमो नेता वीरेन्द्र कुमार कुशवाहा के नेतृत्व में शनिवार को शीतलपुर पंचायत के छात्र व युवाओं ने चकिया-केसरिया पथ को शीतलपुर के निकट जाम कर दिया। इस दौरान सड़कों पर टायर जलाकर प्रदर्शन किया गया व बिजली विभाग के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गयी। प्रदर्शनकारियों का कहना था कि शीतलपुर पंचायत के सीरसापटी, हनुमानगंज, वाराडीह व रायटोला में 20 वर्षो से बिजली नहीं है। इसको लेकर गत 6 अगस्त को स्थानीय... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 01:33 AM (IST)
        

बैठक में संगठन मजबूती पर विमर्श

मोतिहारी,संवाद सहयोगी : छात्र लोजपा की एक बैठक पार्टी कार्यालय में जिलाध्यक्ष विक्रम कुमार सिंह की अध्यक्षता में हुई। बैठक में संगठन को मजबूत करने के लिए विचार -विमर्श किया गया। वही छात्र संगठन का विस्तार भी किया गया। इसके तहत अमित चौरसिया जिला उपाध्यक्ष,विवेक कुमार जिला महासचिव,मुनटून साह संगठन सचिव व दीपक झा जिला महासचिव बनाए गए। मौके पर उपाध्यक्ष राहुल सिंह,रवि जायसवाल,गुडडू यादव,जयप्रकाश गुप्त... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 01:33 AM (IST)
        

मंटू शर्मा हत्याकांड में 20 पर आरोप गठित

मोतिहारी, संसह : शहर के चर्चित मंटू शर्मा उर्फ निलाभशक्ति व आशुतोष पाण्डेय हत्याकांड में बीस लोगों के खिलाफ पुलिस ने आरोप गठित किया है। एसपी सुधीर कुमार सिंह ने मामले में शुक्रवार को 20 लोगों के खिलाफ आरोप सत्य पाते हुए सुपरविजन रिपोर्ट-दो जारी किया है। प्रतिवेदन में कहा गया है कि चार चश्मदीद गवाहों व मंटू शर्मा के पिता के बयान के बाद इन लोगों के खिलाफ मामला सत्य पाया जाता है। इसमें नौ नामजद अभियु... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 02:13 AM (IST)
        

संपत्ति विवाद में जलाई गई खुशबू की मौत

जेएएनएन, मोतिहारी/ पीपरा : संपत्ति विवाद को लेकर मां, भाई व खुशबू को अपने ही बड़े चाचा व चाची ने जला दिया था। इसमें मां व भाई की मौत हो चुकी थी। घायल खशबू ने भी शुक्रवार को इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। खुशबू की मौत पीपरा थाना के रामगढ़वा गांव में हुई। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराकर इसे परिजनों को सौंप दिया है। बताते चलें कि 27 जुलाई 14 को साहेबगंज थाना क्षेत्र के हिम्मतपट्टी गांव में संपत्ति विवाद ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 02:13 AM (IST)
        

विधायक ने की सड़को ं के शीघ्र निर्माण की मांग

मोतिहारी,संवाद सहयोगी : नगर विधायक प्रमोद कुमार ने डीएम को पत्र देकर शहर के श्रीकृष्ण नगर से अगरवा ,कुंआरी देवी चौक से नकछेद टोला,हेनरी बाजार से ज्ञान बाबू चौक तक,बनियापटी से धर्मसमाज व मठिया जमला रोड को शीघ्र निर्माण कराने की मांग की है। उन्होंने अपने पत्र में कहा है कि इन सड़कों के निर्माण के लिए 25 करोड़ की निविदा मार्च 2014 में ही होनी थी। साथ ही सड़कों को अतिक्रमण मुक्ति का भी आश्वासन जिला प्रशा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 02:13 AM (IST)
        
(News from East-champaran, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें