Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 23,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

दरभंगा

इंदिरा आवास के लाभुकों का खाता खोलने का निर्देश

बिरौल, संस : बीडीओ मनोज कुमार अग्रवाल ने बताया कि पंचायत वार इंदिरा आवास के लाभुकों का खाता खोलने का निर्देश ग्रामीण आवास सहायकों को दिया गया है। प्रखंड की विभिन्न पंचायतों के 1037 लाभुकों को आवास देना है। इटवा-शिवनगर व गनौरा-ताड़वारा पंचायत के 43, मनोर-भौराम के 50, अरगा-उसरी के 39, देकुली-जगरनाथपुर के 40, बैरमपुर के 37, कमरकाला के 55, रामनगर के 48, पडरी के 32, सहसराम के 40, पटनिया के 60, पोखराम द... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Sep 2014 08:24 PM (IST)
        

कुशेश्वरस्थान प्रखंड व अंचल कार्यालयों में तोड़फोड़

कुशेश्वरस्थान, संस : बाढ़ राहत वितरण में अनियमितता के विरोध में बरना पंचायत के बाढ़ पीड़ितों ने रविवार की शाम कुशेश्वरस्थान प्रखंड व अंचल कार्यालयों में तोड़फोड़ की। वहीं इसी पंचायत के बतसपुर गांव के सैकड़ों लोगों ने अंचल कार्यालय पर प्रदर्शन किया है। जानकारी के अनुसार 21 सितम्बर को हरौली राहत केंद्र पर वरना पंचायत के लोगों को राहत दी जा रही थी। पीड़ित अपना नाम आने के इंतजार में शांतिपूर्वक बैठे थे।... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Sep 2014 07:24 PM (IST)
        

सड़क पर खड़े ट्रक से टकराई बाइक, सवार की मौत

सकरी, संस : सकरी थाने के एनएच 57 पर भराड़ी मोड़ के पास लाइन होटल के सामने रविवार की रात सड़क पर खड़े ट्रक से तेज गति से आ रही बाइक के टकराने से बाइक सवार की मौत हो गई। मृतक की शिनाख्त पंडौल थाने के सरसोपाही इसहपुर गांव के विजय कुमार लाभ के 25 वर्षीय पुत्र विकास कुमार लाभ उर्फ शिप्पू के रूप में हुई है। वह 21 सितंबर की रात आठ बजे दरभंगा से बाइक से अपने घर जा रहा था। लाइन होटल के पास उसकी बाइक सड़क पर ख... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Sep 2014 07:24 PM (IST)
        

मोबाइल झपटकर भाग रहे उचक्के को दबोचा

दरभंगा,जासं : लहेरियासराय थाना क्षेत्र के बलभद्रपुर स्थित एलआइसी मोड़ के पास शनिवार की रात साइकिल सवार से मोबाइल झपटकर भाग रहे बाइक सवार तीन उचक्कों में से एक को लोगों ने मौके पर दबोचकर पुलिस के हवाले कर दिया। बताया जाता है कि बहादुरपुर थाना क्षेत्र के योगियारा गांव निवासी कामेश्वर पासवान के पुत्र व आरबी मेमोरियल अस्पताल के कर्मी जितेश कुमार ड्यूटी करने के बाद साइकिल से घर वापस लौट रहे थे। इसी बीच ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Sep 2014 01:09 AM (IST)
        

पूजा को ले विशेष साफ-सफाई के निर्देश

बेनीपुर, संस : बेनीपुर नगर परिषद के मुख्य पार्षद सुरेन्द्र कुमार झा की अध्यक्षता में रविवार को सफाई कर्मियों की बैठक हुई। बैठक में मुख्य पार्षद ने सफाई कर्मियों का नेतृत्व कर रहे एनजीओ देवहर विकास समुदाय को दूर्गा पूजा को लेकर नगर परिषद क्षेत्र के सभी पूजा स्थलों पर सोमवार से विशेष सफाई अभियान चलाने का निर्देश दिया। सफाई कर्मियों को नगर परिषद क्षेत्र के मुख्य पथों पर जल जमाव को पंपिंग सेट लगाकर हट... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Sep 2014 01:09 AM (IST)
        

सर्पदंश से महिला की मौत

केवटी : कोठिया पंचायत के भतौरा गांव निवासी स्व. मुतुर्जा की 40 वर्षीया पत्‍‌नी रूकसाना खातून की मौत शनिवार की देर शाम सर्पदंश से हो गई। और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Sep 2014 01:09 AM (IST)
        

शिक्षक संघ का धरना कल

हायाघाट, संस : बिहार पंचायत - नगर प्रारंभिक शिक्षक संघ की प्रखंड इकाई की बैठक प्रखंड अध्यक्ष फूल कुमार झा की अध्यक्षता में मध्य विद्यालय आनंदपुर में हुई। इसमें 23 सितंबर को प्रखंड मुख्यालय पर मल्हीपट्टी दक्षिणी पंचायत के शिक्षकों अरुण कुमार राम व अब्बास मेंहदी के पांच माह से लंबित मानदेय का भुगतान, प्रशिक्षित अंतर मानदेय देने सहित 8 सूत्री मागों को लेकर धरना देने का निर्णय लिया गया। बैठक को जिलाध्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Sep 2014 01:09 AM (IST)
        

तीन थानों में नए थानाध्यक्षों को कमान

दरभंगा, जासं : एसएसपी डॉ. कुमार ऐकले ने विधि व्यवस्था को चुस्त दुरूस्त करने के लिए तीन थानों में नए थानाध्यक्षों को तैनात किया है। कुशेश्वरस्थान थानाध्यक्ष नागेन्द्र लाल दास को लाइन बाबू वन बनाया गया है तो पुअनि पंकज कुमार पंत को कुशेश्वरस्थान थाने की कमान दी गई है। मोरो थानाध्यक्ष राजकुमार पांडेय को लाइन हाजिर किया गया है। जबकि, मोरो थाने की कमान कालेश्वर प्रसाद सिंह को सौंपी गई। वहीं सोनकी ओपी ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 09:30 PM (IST)
        

संपन्न लोगों को दी सीख, राहत लेने से किया इन्कार

बिरौल, संस : बाढ़ राहत के लिए पीड़ितों की बनने वाली सूची में नाम डलवाने से अमीर लोग भी पीछे नहीं हट रहे हैं। गोड़ाबौराम प्रखंड की बौराम पंचायत के बौराम गाव के शमीउल्लाह ने राहत लेने से इनकार करते हुए अपने हिस्से की राहत गरीबों के बीच बांटने का आग्रह प्रशासन से लिया है। सीओ चंद्रशेखर सिंह ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा है कि ऐसे लोगों से उनलोगों को सबक लेनी चाहिए जो संपन्न होने के बावजूद गरीबों की हकमार... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 09:24 PM (IST)
        

पीजी डॉक्टरों पर मारपीट की प्राथमिकी दर्ज

दरभंगा, जासं : सहरसा जिले के बिहटा थाना क्षेत्र के रकिया गांव निवासी श्याम सुंदर सिंह के पुत्र अंकज सिंह ने डीएमसीएच के पीजी डाक्टरों के विरुद्ध लहेरियासराय थाने में मारपीट व लूटपाट की प्राथमिकी दर्ज कराई है। अंकज ने दर्ज प्राथमिकी में कहा है कि शनिवार की शाम इमरजेंसी वार्ड में उनके रिश्तेदार को सहरसा सदर अस्पताल से रेफर करने के बाद लाया गया। उनकी हालत लगातार खराब हो रही थी। डाक्टरों को कहने पर भी... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 07:16 PM (IST)
        

यार्ड से दो गिरफ्तार

दरभंगा, संस : दरभंगा जंक्शन स्थित यार्ड परिसर से रविवार को आरपीएफ ने दो संदिग्ध युवकों को गिरफ्तार कर लिया। बताया जाता है कि प्रवेश वर्जित क्षेत्र में वे किसी चीज को तलाश रहे थे। इसी बीच आरपीएफ के जवान ने उसे पकड़ लिया। गिरफ्तार किए गए में अलीनगर निवासी इश्वरी दास का पुत्र सुखदेव दास व छपकी निवासी रामनारायण राम का पुत्र राम सोगारथ राम शामिल है। पूछताछ के दौरान दोनों ने संतोषजनक जबाव नहीं दिया। इंस्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 07:15 PM (IST)
        

दरभंगा मेडिकल कॉलेज में जूनियर डॉक्टर की हड़ताल खत्म

दरभंगा। डीएमसीएच में जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल खत्म हो गई है। अस्पताल प्रशासन से बातचीत के बाद डॉक्टर काम पर लौट गए। अस्पताल के अधिकारियों ने उन्हें सुरक्षा का पूरा इंतजाम करने का आश्वासन दिया है। इससे पहले शनिवार की शाम पीजी डॉक्टरों ने कार्य बहिष्कार कर आदोलन की राह पकड़ ली थी। डॉक्टर अस्पताल में पर्याप्त सुरक्षा की माग कर रहे थे। हड़ताल की वजह से डीएमसीएच में चिकित्सा सेवा काफी प्रभावि हो गई थी। और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 01:24 PM (IST)
        

डीएमसीएच के डॉक्टर हड़ताल पर, मरीज परेशान

दरभंगा: डीएमसीएच में इलाज के लिए आए एक मरीज के साथ भिड़ंत के बाद शनिवार की शाम पीजी डॉक्टरों ने कार्य बहिष्कार कर आदोलन की राह पकड़ ली। ये डॉक्टर अस्पताल में पर्याप्त सुरक्षा की माग पर डटे हैं। इनका कहना है कि इस बार आश्वासनों से काम नहीं चलेगा। जब तक पर्याप्त सुरक्षा मुहैया नहीं कराई जाती तब तक काम पर नहीं लौटेंगे। देरशाम तक मान-मन्नौवल के बावजूद पीजी डॉक्टर अपनी जिद से टस से मस नहीं हुए। थक हारकर ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 10:15 AM (IST)
        

पैक्स चुनाव::::: 52 ने पर्चे भरे

तारडीह : प्रखंड कार्यालय परिसर में शनिवार को पैक्स चुनाव के नामांकन के अंतिम दिन अध्यक्ष पद के लिए 52 उम्मीदवारों ने पर्चा भरा। वहीं पैक्स सदस्यों के लिए कुल 75 लोगों ने नामांकन कराया। और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 10:14 PM (IST)
        

आंगनबाड़ी सेविकाओं ने दिखाया दमखम

दरभंगा, संस : बिहार राज्य आंगनबाड़ी सेविका-सहायिका संघ के बैनर तले शनिवार को जिले भर की सेविका-सहायिकाओं ने यहां प्रदर्शन किया। जुलूस निकाल आंगनबाड़ी विकास समिति गठित करने के फैसले का पुरजोर विरोध किया। संघ ने कहा कि समिति का गठन कर सरकार आंगनबाड़ी केन्द्रों को शोषण का अड्डा बनाने पर आमदा है। इस निमित्त जिला मंत्री शाहिन परवीन के नेतृत्व में सेविका-सहायिकाओं ने जुलूस निकाला। यह जुलूस डीएम आवास, डीडीस... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 09:34 PM (IST)
        

रिटायर्ड पुलिस कर्मी से 60 हजार रुपये ले उड़े उचक्के

बेनीपुर, संस : बहेड़ा अवर निबंधन कार्यालय परिसर से दो उचक्के एक वृद्ध के हाथ से रुपये भरे बैग को छीनकर फरार हो गए। जब-तक लोग समझते उससे पहले उचक्के मोटरसाइकिल को तेज रफ्तार दे भाग निकले। बताया जाता है कि घनश्यामपुर थाना क्षेत्र के हरदवार गांव निवासी व सेवानिवृत पुलिस कर्मी भागीरथ झा शनिवार को जमीन रजिस्ट्री कराने को लेकर निबंधन कार्यालय आए थे। वे रुपये से भरे बैग को हाथ में रख कर परिसर स्थित एक प... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 09:33 PM (IST)
        

चचेरे भाई के हत्यारे को आजीवन कारावास

दरभंगा, संस : द्वितीय अपर सत्र न्यायाधीश नन्द किशोर तिवारी की कोर्ट ने शनिवार को हत्या के एक मामले में हायाघाट थाना क्षेत्र के घोषरामा गांव के राजेश्वर दास उर्फ रामेश्वर दास को आजीवन कारावास व दो हजार रुपये अर्थदंड की सजा सुनाई है। अर्थदंड नहीं चुकाने पर छह माह अतिरिक्त कारावास भुगतना होगा। बता दें कि आरोपी के विरुद्ध वर्ष 1995 में चचेरे भाई पवन कुमार दास (22) की कुदाल से काटकर हत्या करने का आरोप ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 07:46 PM (IST)
        

ठोकर से जख्मी

बेनीपुर : बहेड़ा-बहेड़ी पथ में त्रिमुहानी चौक के समीप मोटरसाइकिल की ठोकर से साइकिल सवार राजन यादव बुरी तरह जख्मी हो गए। जख्मी को स्थानीय लोगों ने इलाज के लिए बहेड़ा स्वास्थ्य केन्द्र में भर्ती कराया है। और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 07:46 PM (IST)
        

हो रहा सर्वेक्षण, दें आवेदन

जागरण संवाददाता, दरभंगा : बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में जिला प्रशासन के माध्यम से कृषि विभाग के कर्मियों द्वारा सर्वेक्षण व फसल मुल्याकंन कार्य किया जा रहा है। इसके लिए विहित प्रपत्र में आवेदन किसानों से भरकर मांग की जा रही है। किसान विहित प्रपत्र में क्षति आकलन प्रतिवेदन भरकर अपने क्षेत्र के किसान सलाहकार अथवा कृषि समन्वयक को सौपेंगे। विहित प्रपत्र प्राप्त होने के बाद कृषि इनपुट के रूप में मौसमी फस... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 07:44 PM (IST)
        

मारपीट कर अधमरा किया

दरभंगा, जासं : बहादुरपुर थाना क्षेत्र के डरहार गांव में शुक्रवार की सुबह बच्चे को स्कूल से पहुंचाकर लौट रहे सुधाकर मिश्र को गांव के ही कुछ लोगों ने मारपीट कर बुरी तरह से जख्मी कर दिया। घटना की सूचना मिलने पर पुलिस ने जख्मी श्री मिश्र को इलाज के लिए पीएचसी में भर्ती कराया। जहां से चिकित्सकों ने उन्हें डीएमसीएच रेफर कर दिया। इस संबंध में श्री मिश्र ने बच्चा चौधरी, आशुतोष चौधरी, मुन्ना चौधरी, मनोज चौ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 07:16 PM (IST)
        
(News from Darbhanga, Bihar)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें