« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

दरभंगा

न्यिायोचित नहीं पेंशनधारियों का भुगतान रोकना : फोरम

दरभंगा। स्ट्रगल फोरम फॉर रिटायर्ड टीचर्स व नन टी¨चग इंप्लाइज आफ लनामिविवि ने वीसी को एक स्मार पत्र देकर सरकार की ओर से विमुक्त राशि का भुगतान अविलंब करने की मांग की है। फोरम के अध्यक्ष डॉ. रमानंद ठाकुर व महासचिव डॉ. हरिनारायण ¨सह ने कुलपति से 41 करोड़ 80 लाख 62 हजार रुपये शीघ्र भुगतान करने की बात कही है। इनका कहना है कि सरकार की ओर से 24 जुलाई 2015 को निर्गत निर्देश से यह स्पष्ट है कि वेतन निर्ध... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 01:52 AM (IST)
        

आधार कार्ड बनना शुरू

दरभंगा। प्रखण्ड मुख्यालय के ट्राईसम भवन में सोमवार को कॉमन सर्विस सेन्टर के तहत नि:शुल्क आधार कार्ड बनाने का शुभारम्भ बीडीओ विवेक रंजन ने फीता काटकर किया। बीडीओ श्री रंजन ने बताया कि अवकाश के दिन को छोड़कर अन्य सभी दिन सुबह 9 बजे से शाम 5 बजे तक आधार कार्ड बनाया जाएगा। मौके पर मनोज कुमार साह, गुणसागर यादव, कुन्दन कुमार उपस्थित थे। और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 01:52 AM (IST)
        

बीएड पाठयक्रम व रेगुलेशन को ले हुई बैठक

दरभंगा। लनामिविवि में बीएड पाठयक्रम को प्रोवीसी प्रो. एस मुमताजुद्दीन की अध्यक्षता में बैठक हुई। इसमें विवि की ओर से कुलाधिपति कार्यालय को भेजे गए पाठयक्रम व रेगुलेशन पर चर्चा हुई। इसमें यह बात हुई कि अगर कुलाधिपति कार्यालय से समग्र रूप से सभी के लिए कोई पाठयक्रम या रेगुलेशन बनकर आ जाता है तो विवि उसे ही मान लेगा। अगर विवि के ही पाठयक्रम व रेगुलेशन की स्वीकृति हो जाती है तो उसे ही मानकर कार्य क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 01:51 AM (IST)
        

पोशाक मद में अब तक बंटे 16 करोड़ रुपये

दरभंगा। प्राथमिक कक्षाओं में पोशाक राशि 10 अगस्त तक वितरित की जाएगी। जिन छात्रों और उनके अभिभावकों को राशि नहीं मिलने से निराशा थी, उन्हें अब ¨चता करने की आवश्यकता नहीं है। अब तक 3 लाख 33 हजार बच्चों के बीच 16 करोड़ रुपये बांट दिए गए हैं। सर्वशिक्षा अभियान के डीपीओ रजनीकांत प्रवीण ने सोमवार को बताया कि बीपीएल परिवार के बच्चों के बीच पोशाक राशि बांटने को आवंटन है। खाता संचालन में व्यवधान बैं¨कग प... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 01:51 AM (IST)
        

लंबित मानदेय देने की मांग

दरभंगा। प्रखंड क्षेत्र के नियोजित प्रखंड, पंचायत व टीईटी शिक्षकों को पांच माह से मानदेय नहीं मिलने के कारण शिक्षकों में काफी आक्रोश है। बिहार पंचायत नगर प्रारंभिक शिक्षक संघ ने शिक्षकों का पक्ष लेते हुए कहा है कि सभी शिक्षकों को समय रहते मानदेय का भुगतान किया जाए। जिला सचिव रफीउद्दीन ने चेतावनी देते हुए कहा है कि अगर भुगतान नहीं किया गया तो प्रखंड मुख्यालय पर धरना-प्रदर्शन किया जाएगा। और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 01:48 AM (IST)
        

सहकारिता बैंक ने लोक अदालत का दरवाजा खटकटाया

दरभंगा। बिहार राज्य सहकारी बैंक दरभंगा के शाखा प्रबंधक ने विभाग के निर्देश पर पैक्सों पर बकाया राशि वसूली करने को लेकर लोक अदालत का दरवाजा खटखटाया है। इसकी पुष्टि बैंक के प्रबंधक कमलेश प्रसाद ने की। उन्होंने बताया कि जिले के 24 पैक्स अध्यक्षों व उनके सदस्यों पर बैंक की राशि बकाया है। ये सारे मामले 2011-12 से 2013-14 के बीच के हैं। इनपर पूर्व में बकाया राशि को लेकर प्राथमिकी दर्ज की जा चुकी है। इ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 01:47 AM (IST)
        

डॉक्टरों की तैनाती को ले डीएमसीएच में कवायद शुरू

दरभंगा। वरीय डॉक्टरों की वार्डेा में तैनाती को लेकर सोमवार से एकबार फिर डीएमसीएच प्रशासन की कवायद शुरू हो गई। प्राचार्य के आदेश पर सभी विभागों की उपस्थिति पंजी आज दोपहर 12 बजे तक प्राचार्य चैम्बर में लेकर कर्मी पहुंचे। इसमें कई डॉक्टरों के हस्ताक्षर नहीं पाए गए। खोजबीन में सर्जरी विभाग के डॉ. अशोक कुमार का हस्ताक्षर नहीं था। उनके आवेदन भी विभाग में नहीं पाए गए। इसके पूर्व उनकी दो दिनों की उपस्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 01:46 AM (IST)
        

मोबाइल झपटकर भाग रहे दो युवक धराए

दरभंगा। बहादुरपुर थाना क्षेत्र के गंगापट्टी नर्सरी के पास रविवार की शाम डरहार निवासी सोहन कुमार मिश्र का मोबाइल झपटकर भाग रहे दो युवकों को ग्रामीणों ने पकड़कर धुनाई करने के बाद पुलिस के हवाले कर दिया। युवकों के पास से उक्त मोबाइल को भी बरामद कर लिया गया। इस संबंध में फेकला ओपी प्रभारी केसी भारती ने बताया कि रविवार की शाम डरहार निवासी सोहन कुमार मिश्र गंगापट्टी नर्सरी के पास खड़े थे। इसी बीच दो य... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 01:46 AM (IST)
        

सावन : ओम नम: शिवाय : रामेश्वरनाथ महादेव

दरभंगा। जयनगर एनएच 105 पर सीएचसी रनवे केवटी के समीप अवस्थित रामेश्वरनाथ शिव मंदिर आस्था का प्रमुख केंद्र है। सालभर गुलजार रहने वाखे इस मंदिर में सावन का महीना शुरू होते ही हरहर महादेव का स्वर गुंजायमान होने लगा है। प्रत्येक नरक निवारण चतुर्दशी एवं महाशिवरात्रि पर बाबा भोलेनाथ का दरबार सजता है। भक्तों के जनसैलाब से पूरे परिसर में मेला सा न•ारा लगता है। दूर-दूर से भक्त आते हैं तथा जलाभिषेक करते है... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 01:45 AM (IST)
        

सफाई कर्मचारी संघ ने दी आंदोलन की चेतावनी

दरभंगा। नगर निगम सफाई कर्मचारी संघ की बैठक सोमवार को राजाराम की अध्यक्षता में हुई। इसमें संविदा कर्मियों का रोस्टर निगम की ओर से तैयार कर सरकार को अब तक नहीं भेजने पर आक्रोश जताया गया। संघ अध्यक्ष रामाअशिष राम, दीपक कुमार राम, राकेश कुमार राम, विक्रम राम, धर्म राम, सुनील झा, श्रवण महतो आदि ने कहा कि संविदा कर्मियों के मानदेय बढ़ोतरी को लेकर निर्णय लिया गया। लेकिन, अब तक कोई कार्रवाई नहीं की गई।... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 01:45 AM (IST)
        

मशीनों की खरीदारी में दिलचस्पी, इलाज से तौबा

दरभंगा। डीएमसीएच प्रशासन और वहां कार्यरत वरीय चिकित्सकों की लापरवाही का खामियाजा गंभीर मरीजों को भुगतना पड़ रहा है। वर्तमान में वहां ऐसी सुविधाएं हैं, जिससे की मरीजों का बेहतर इलाज हो सकता है। लेकिन, डॉक्टरों के रेफर टू पीएमसीएच की आदत मरीजों को गंभीर आर्थिक व शारीरिक संकट में डाल देता है। कभी- कभी उन्हें जान से भी हाथ धोना पड़ता है। बर्बाद हो रही करोड़ों की जीवन उपयोगी मशीनें : जानकारों का कहन... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 01:45 AM (IST)
        

एक ही रात दो ट्रैक्टर की चोरी

दरभंगा। विशनपुर थाना क्षेत्र के पंचोभ गांव स्थित बालू गिट्टी की दुकान शिव ट्रेडर्स के सामने खड़े दो ट्रैक्टर की चोरी रविवार की रात हो गई। एक साथ दो ट्रैक्टर चोरी की घटना से वाहन मालिक दहशत में हैं। इस संबंध में ट्रैक्टर मालिक शिव कुमार चौधरी ने विशनपुर थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई है। दर्ज प्राथमिकी में कहा है कि रविवार की रात उसकी मेसी ट्रैक्टर नम्बर बीआर-07जी 2440 और पॉवर ट्रैक्टर बीआर07जी 7889... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 01:45 AM (IST)
        

माले का धरना-प्रदर्शन पांचवें दिन भी जारी

दरभंगा। माले कार्यकर्ताओं का ग्यारह सूत्री मांगों को लेकर बहादुरपुर प्रखंड मुख्यालय पर अनिशचितकालीन धरना पांचवें दिन भी जारी रहा। धरना को सही बताते हुए माले जिला सचिव बैधनाथ यादव ने कहा कि पांच दिन से किसान अपनी मांग को लेकर प्रखंड मुख्यालय पर धरना दे रहे हैं। लेकिन, कोई भी पदाधिकारी इनकी समस्या का निदान नहीं कर रहा है। फसल क्षति मुआवजा वितरण में बड़े पैमाने पर लूट हुई है। इसकी जांच के नाम पर सिर्फ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 01:45 AM (IST)
        

प्रकृति की पाठशाला में परिवार का पाठ

दरभंगा। नवविवाहिताओं को पारिवारिक जीवन शैली की शिक्षा व कल्याण के लिए साधना का पाठ पढ़ाने वाला त्योहार मधुश्रावणी मंगलवार से शुरू होगा। इसमें नवविवाहिताओं को प्रकृति की पाठशाला में परंपरा व परिवार का पाठ पढ़ाया जाता है। प्रतिवर्ष श्रावण मास के कृष्ण पक्ष की पंचमी से लेकर शुक्ल पक्ष की तृतीया तिथि तक इसे मनाया जाता है। अमूमन 13 दिनों तक यह पर्व होता है, लेकिन इस बार यह 14 दिनों तक मनाया जएगा। कैस... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 01:45 AM (IST)
        

सब्सिडी लौटाने का अभियान शुरू

दरभंगा। इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन की ओर से सब्सिडी लौटाने का अभियान सोमवार को दरभंगा में भी शुरू हुआ। चलो एलपीजी की सब्सिडी छोड़ें कार्यक्रम के तहत दोनार स्थित पेट्रोल पंप पर शिविर लगाया गया। इस मौके पर आइओसी के शहर के सभी पांचों वितरकों ने ग्राहकों से सब्सिडी छोड़कर गरीबों के घर चूल्हे जलाने में मदद की अपील की। सुशील कुमार बैरोलिया, अशोक कुमार राय, सिद्धुमल, अमित कुमार, सुजीत कुमार, विनय कुमार ठाकुर, ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 01:44 AM (IST)
        

कलयुगी पुत्र ने मां-पिता को पीटकर जख्मी किया

दरभंगा। थाना क्षेत्र के जोगियारा गांव में एक कलयुगी बेटा ने अपने पिता राम नरेश ¨सह को पीट-पीटकर गंभीर रूप से जख्मी कर दिया। जख्मी का इलाज जाले रेफरल अस्पताल में चल रहा है। इस संबंध में जख्मी के आवेदन पर थाना में कांड संख्या 125/15 दर्ज किया गया है। आवेदन में राम नरेश ने कहा है कि बेटा नीतीश कुमार ¨सह द्वारा बराबर पिटाई से तंग आकर उसने गांव के कचहरी में सरपंच के यहां आवेदन दिया था। इस आलोक में... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 01:44 AM (IST)
        

बस रेड में 126 बेटिकट यात्री धराए

दरभंगा। समस्तीपुर रेल मंडल के सीनियर डीसीएम बीएमपी वर्मा के निर्देश पर सोमवार को दरभंगा-सकरी व सकरी-झंझारपुर रेलखंड पर बेटिकट यात्रियों के खिलाफ बस रेड अभियान चलाया गया। दरभंगा, तारसराय, झंझारपुर व महरैल में कई एक्स्प्रेस व पैसेंजर ट्रेनों को रोक कर टिकट जांच की गई। अभियान की खबर फैलते ही हड़कंप मच गया। कई यात्री उतर कर भागने लगे। लेकिन, आरपीएफ व जीआरपी के जवान ने खदेड़-खदेड़ कर बेटिकट को पकड़ा। क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 01:44 AM (IST)
        

दत्तक पुत्री को किया ग्रहण

दरभंगा। जिला बाल संरक्षण इकाई के अंतर्गत विशिष्ट दत्तक ग्रहण संस्थान द्वारा 15 माह की बच्ची को दत्तक ग्रहण के पूर्व पालन-पोषण के लिए पी रवि को दिया गया। कानूनी प्रक्रिया पूरी कर लेने के बाद बच्ची को पूर्ण रूप से रवि दम्पत्ति को बच्ची सौंप दी गई। जिलाधिकारी कुमार रवि ने बच्ची को सौंपते हुए कहा कि इस तरह का काम मानवता की रक्षा का संदेश देता है। उन्होंने बच्ची को लेने वाले के प्रति आभार जताया। ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 01:44 AM (IST)
        

रोड अतिक्रमण के खिलाफ अनशन

दरभंगा। अतिक्रमण के खिलाफ अंचल सह प्रखण्ड कार्यालय पर सोमवार को हावीडीह दक्षिणी पंचायत के शेर गांव के प्रदीप मंडल, वीणा देवी, दुर्गा देवी, विमला देवी, बदाम देवी परिवार के साथ अनशन पर बैठ गईं। अनशनकारियों का कहना था कि ग्रामीणों द्वारा इनका रास्ता अतिक्रमण कर लिया गया है। जबतक रास्ता अतिक्रमण मुक्त नहीं कराया जाएगा, तबतक अनशन पर डटे रहेगें। श्री मंडल का कहना था कि इससे पूर्व 18 जून को भी ये लोग अन... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 01:44 AM (IST)
        

डॉ. आरके प्रसाद को भावभीनी विदाई

दरभंगा। एमएलएसएम कॉलेज के ¨हदी विभाग के शिक्षकों ने डॉ. रमण कुमार प्रसाद को उनके अवकाश ग्रहण करने के बाद भावभीनी विदाई दी। इस अवसर पर कॉलेज के प्रधानाचार्य डॉ. वीसी चौधरी ने डॉ. प्रसाद को एक सफल शिक्षक के रूप में उनकी सराहना करते हुए आगे भी कॉलेज को जब कभी उनकी जरूरत हो तो यथा संभव सहयोग करने का उनसे आग्रह किया। विभागाध्यक्ष डॉ. कृष्ण कुमार झा ने वरीय सहकर्मी के रूप में उनसे मिले सतत स्नेह को अ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 01:44 AM (IST)
        
(News from Darbhanga, Bihar)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें