« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

दरभंगा

औचक निरीक्षण में गायब मिले कई शिक्षक

मनीगाछी, संस : बीइओ सूर्य प्रसाद यादव ने गुरुवार को प्रखंड के करीब एक दर्जन प्राथमिक व मध्य विद्यालयों का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान कई विद्यालयों में दर्जन भर शिक्षक अनुपस्थित पाए गए। बीइओ ने बताया कि मध्य विद्यालय राजे में रंजू कुमारी, मध्य विघालय बघांत कन्या में रामप्रसाद महतो व कमलेश गुप्ता, मध्य विद्यालय बालक बघांत में शत्रुध्न झा, कमला प्रसाद यादव, अनवारूल हक, श्याम नारायण ¨सह,... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Apr 2015 10:59 PM (IST)
        

कलश शोभा यात्रा में उमड़ी भक्ति

केवटी, संस : आदर्श समाज उत्थान सेवा संस्थान रनवे की ओर से रनवे पुरानी टोल स्थित सामुदायिक भवन परिसर में आयोजित 24 घंटे का अष्टयाम गुरुवार को कलश शोभा यात्रा के साथ उत्सवी व भक्तिपूर्ण माहौल में शुरू हुआ। यात्रा का शुभारंभ पचाढी स्थान के महंथ मौनी बाबा ने किया। 201 कुंवारी कन्याओं ने कलश लेकर निकली तो भगवती की जयकारों से पूरा वातावरण गूंज उठा। कन्याओं ने रामेश्वरनाथ शिवालय रनवे स्थित तालाब से जलभ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Apr 2015 10:57 PM (IST)
        

एसबीआइ के सीजीएम को लिखा पत्र

दरभंगा, संस : डिविजनल चैम्बर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज दरभंगा ने गुरूवार को मुख्य महाप्रबंधक पटना , एसबीआई को एक पत्र भेजा है जिसमें चेक क्लेयरेंस में काफी देरी होने से व्यापारियों को आर्थिक क्षति की भरपाई की मांग की है। इसके साथ एसबीआइ के स्थानीय पदाधिकारियों को भी इस बात से अवगत कराया गया है ।चैम्बर केक अध्यक्ष गजानन्द ¨वजराजका , प्रधान सचिव सनील कुमार गामी , कोषाध्यक्ष शत्रुध्न पंजियार , पूर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Apr 2015 10:54 PM (IST)
        

मशीन के बावजूद नहीं होती कैप्सूल इंडोस्कोपी

दरभंगा, संस : डीएमसीएच महंगी जांच मशीन की खरीदारी तक ही सीमित है। आपूर्तिकर्ता को भुगतान हुआ और जांच केंद्र में ताले लटक गए । यही मामला मेडिसीन आईसीयू में चार साल पूर्व कैप्सूल इंडोस्कोपी जांच के साथ हुआ। सूबे की दूसरी इस जांच मशीन की आपूर्ति यहां हुई थी । 11 बाई 26 एमएम की लम्बाई का यह कैप्सूल को रोगियों को दवा की तरह खाना है । इसका वजन 3.7 ग्राम होता है । यह कैप्सूल पेट में जाकर पेट की हर बी... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Apr 2015 10:53 PM (IST)
        

दो दिनों से विद्युत आपूर्ति है ठप

बेनीपुर, संस : दो दिन पहले आई तेज आंधी व बारिश के कारण प्रखंड क्षेत्र में कई पोल व तार के गिर जाने के कारण बेनीपुर के कई गांवों में विद्युत आपूर्ति ठप है। इसके कारण गुरुवार को भी दर्जनों गांव अंधेरे में डूबे रहे। इस संबंध में विद्युत विभाग के सहायक अभियंता मनोज कुमार रजक ने बताया कि तूफान के कारण बेनीपुर पावर सब स्टेशन से घनश्यामपुर सबस्टेशन के बीच में रूपसपुर गांव में 33 हजार केवीए का 6 पोल... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Apr 2015 10:50 PM (IST)
        

बंद पड़े नलकूप कागज में उगल रहे पानी!

शैलेन्द्र कुमार झा, बेनीपुर : बेनीपुर के अधिकांश खराब पड़े राजकीय नलकूप कागज पर पानी उगल रहे हैं। यह कारनामा कोई और नहीं बल्कि विभागीय अधिकारियों ने कर दिखाया है। बताया जाता है कि नलकूप विभाग के अभियंता द्वारा उच्च पदाधिकारियों को इसके संबंध में गलत रिपोर्ट देने का कार्य वर्षों से कर रहे हैं। जिसके कारण संबंधित विभाग द्वारा खराब पड़े नलकूपों को चालू करवाने की दिशा में कोई कार्रवाई नहीं हो रही है... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Apr 2015 10:49 PM (IST)
        

डूबने से बच्ची की हुई मौत

- दूसरे के लोगों ने बचाया हायाघाट, संस :प्रखंड मुख्यालय से दक्षिण-पूर्व दिशा स्थित चिमनी के गड्ढ़ानुमा पोखर में गुरुवार की दोपहर कपड़ा धोने गई रसुलपुर बड़की कोठी के सत्यनारायण दास की 9 वर्षीया पुत्री रेखा कुमारी की मौत डूबने से हो गई। उसे बचाने गई उसकी सहेली को लोगों ने बचा लिया। जानकारी के अनुसार, कपड़ा धोने के दौरान पांव फिसलने से वह गहरे पानी में समा गई। साथ में गई उक्त गांव के अशोक पासवान... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Apr 2015 10:47 PM (IST)
        

भामाशाह की जयंती मनी

दरभंगा, जासं : जदयू नगर कार्यालय में गुरुवार को नगर अध्यक्ष मदन प्रसाद राय की अध्यक्षता में दानवीर भामाशाह की जयंती मनाई गई। मौके पर आयोजित सभा को संबोधित करते हुए जिलाध्यक्ष राय ने कहा कि दानवीर भामाशाह महाराणा प्रताप के सेनाध्यक्ष व कुशल वित्तीय प्रबंधक थे। मौके पर शमशाद अली कमर ने कहा कि मुगल सेना के विरूद्ध भामाशाह ने महाराणा प्रताप की सेना को संगठित किया था। जयंती समारोह में महिला अध्यक्ष... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Apr 2015 10:47 PM (IST)
        

कलश शोभा यात्रा के साथ महाविष्णु यज्ञ शुरू श

बिरौल, संस : अरगा-उसरी पंचायत के नवटोलिया-इजराहा गांव में महाविष्णु यज्ञ का शुभारंभ वैदिक मंत्रोच्चारण के साथ किया गया। इससे पूर्व 251 कन्याओं की भव्य कलश शोभा यात्रा यज्ञ स्थल से निकाली गई। लोगों की भीड़ यज्ञ के पंडालों की परिक्रमा कर पूजा अर्चना में लगी रही। यज्ञ स्थल पर कई आकर्षक मूर्तियां बनी हुई है। यज्ञ का शुभारंभ ग्यारह पंडित शोभाकान्त पाठक, उमाकांत झा, प्रवीन कुमार मिश्र, विद्यासागर ठाक... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Apr 2015 10:45 PM (IST)
        

विधायक ने किया सड़क का शिलान्यास

बिरौल, संस : मुख्यमंत्री सड़क सम्पर्क योजना के तहत रसलपुर से कोयलाजान जाने वाली सड़क का शिलान्यास बेनीपुर विधानसभा के विधायक गोपालजी ठाकुर ने किया। इस दौरान सभा को संबोधित करते हुए कहा कि 79 लाख की अनुमानित लागत से सड़क का निर्माण कराया जा रहा है। कार्यक्रम की अध्यक्षता पंचायत अध्यक्ष नागेश्वर पासवान ने की। सभा को प्रमुख गणेश पासवान. उपप्रमुख सुनील ¨सह, निर्मल राय, मनमोहन प्रसाद, मणिकांत मिश्र आदि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Apr 2015 10:44 PM (IST)
        

शंकराचार्य जयंती पर कार्यक्रम

जासं, दरभंगा : पीठ परिषद की ओर से गुरुवार को आदि शंकराचार्य की जयंती के अवसर पर मिर्जापुर गोशाला में गोपूरी कार्यक्रम का आयोजन किया गया। आदि शंकराचार्य की पूजा के बाद लोगों ने उनकी जीवनी का स्मरण किया। मौके पर डॉ.इंदिरा झा, राजकुमार वर्मा, अरुण कुमार झा, पारस पंकज, विपिन राय, वैदेही वर्मा समेत कई लोगों ने गाय को दलिया व गुड़ खिलाया। गोशाला सोसाइटी के प्रधान सचिव विनोद पंसारी व श्रीनारायण मिश्र भ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Apr 2015 10:43 PM (IST)
        

दिल्ली के सीएम पर चले हत्या की प्राथमिकी

दरभंगा संस : दिल्ली के जंतर मंतर पर आप की किसान रैली में आत्महत्या करने वाले किसान की हत्या का मुकदमा मुख्यमंत्री केजरीवाल पर दर्ज करने की मांग कांग्रेसियों ने की है। गुरुवार को जिला कांग्रेस कार्यालय में पार्टी के जिला समन्वयक डॉ. पवन कुमार चौधरी की अध्यक्षता में हुई बैठक में वक्ताओं ने कहा कि किसान को आत्महत्या करते हुए आप नेता देखते रहे। उसे रोकने का प्रयास नहीं किया इसलिए मुख्यमंत्री अर¨वद... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Apr 2015 10:41 PM (IST)
        

भारतीय सवर्ण मोर्चा के कार्यालय का उद्घाटन

दरभंगा, संस : अखिल भारतीय सवर्ण मोर्चा के जिला कार्यालय का उद्घाटन गुरुवार को बहादुरपुर प्रखंड क्षेत्र के देकुली में जिला संरक्षक शिव कुमार झा ने दीप प्रज्वलित कर किया। इस अवसर पर जिला कार्यालय प्रांगण में सवर्ण जागरण सम्मेलन का आयोजन किया गया। सम्मेलन को संबोधित करते हुए मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष संजीव कुमार ¨सह कहा कि देश में सवर्ण मोर्चा के गठन से लेकर आज तक मोर्चा द्वारा चलाए जा रहे आंदोलन... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Apr 2015 10:41 PM (IST)
        

तोड़फोड़ मामले में सांसद व विधायक कोर्ट में सहेह हुए उपस्थित

दरभंगा, संस: चौदह वर्ष पूर्व विद्युत संकट के विरुद्ध मिथिला क्षेत्रीय विद्युत बोर्ड में तोड़फोड़ मामले में गुरुवार को प्रथम श्रेणी न्यायिक दंडाधिकारी वीके ¨सह की अदालत में भाजपा सांसद कीर्ति झा आजाद, नगर विधायक संजय सरावगी, पूर्व भाजपा जिलाध्यक्ष जगदीश साह समेत सभी पांच नामजद आरोपी संदेह उपस्थित हुए। आरोपियों का बयान कलमबद्ध करने के पश्चात् वाद अभिलेख दोनों पक्षों की बहस के लिए निर्धारित था जिसमे... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Apr 2015 10:39 PM (IST)
        

जल समर्पण समारोह आज

जासं, दरभंगा : श्री सत्य साईं सेवा संगठन की ओर से शुक्रवार को डीएमसीएच के गायनिक वार्ड में जलधारा समर्पण समारोह का आयोजन किया जाएगा। यह जानकारी संगठन के राज्य समन्वयक डॉ.जय नारायण दूबे व जिलाध्यक्ष ब्रजभूषण प्रसाद ने दी है। यह आयोजन श्री सत्य साईं आराधना दिवस पर शुद्ध व शीतल पेयजल मुहैया कराने के लिए किया जा रहा है। और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Apr 2015 10:36 PM (IST)
        

बीएलओ भी जाएंगे हड़ताल पर

दरभंगा, संस : वेतनमान को लेकर जब तक हड़ताल चल रही है तब तक बीएलओ बने नियोजित शिक्षक भी हड़ताल पर रहेंगे। ऐसे शिक्षक मतदाता सूची या परिचय पत्र के कार्यों का बहिष्कार करेंगे। गुरुवार को नियोजित शिक्षक महासंघ की रेजाउल्लाह की अध्यक्षता में हुई बैठक में बीएलओ से कार्य नहीं करने के अलावा विधायकों एवं बीआरसी के घेराव का भी निर्णय किया गया। बैठक को कमरे आलम, मनोज कुमार मानव, सरफराज आलम, अमरनाथ ठाकुर, अस... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Apr 2015 10:36 PM (IST)
        

गेहूं थ्रे¨सग के दौरान लगी आग

मनीगाछी, संस : गेहूं थ्रे¨सग के दौरान निकली ¨चगारी से आग लगने से माउंबेहट निवासी महादेव झा का आवासीय व मवेशी घर जलकर राख हो गए। गृहस्वामी के अनुसार आग लगने के कारण कम से कम पचास हजार से अधिक का नुकसान हुआ है। सीओ वीरेन्द्र कुमार ने कहा कि जांच कर पीड़ित परिवार को सहायता दी जाएगी। और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Apr 2015 10:35 PM (IST)
        

शराब के धंधे में दो गिरफ्तार

दरभंगा : बहादुरपुर थाना पुलिस ने गुरुवार को शराब पीने और बेचने वाले दो लोगों को धर दबोचा। थानाध्यक्ष डीएन मंडल ने कहा कि एपीएम थाने के सिरनिया के झामलाल सहनी को अवैध शराब बेचने में पकड़ा गया। वहीं अम्माडीह के अखिलेश सहनी को पीने के आरोप में गिरफ्तार किया गया। और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Apr 2015 10:34 PM (IST)
        

कॉलेज गेट से छात्रा अगवा, केस दर्ज

जाले, संस : थाना क्षेत्र के दोघरा गांव की एक बीए पार्ट टू की छात्रा को अगवा किए जाने का मामला सामने आया है। लड़की के पिता ने प्राथमिकी दर्ज कराई है। जिसमें कहा गया है कि 20 अप्रैल को मोबाइल पर फोन आया कि काजी अहमद डिग्री कॉलेज में छात्रवृत्ति का पैसा आया है। बेटी को चेक प्राप्त करने के लिए तुरन्त भेजने की बातें कही गई। इसके बाद छात्रा कॉलेज गई। कॉलेज गेट से ही दोघरा गांव निवासी हसनैन उर्फ पुट्ट... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Apr 2015 10:29 PM (IST)
        

सांसद ने लिया इग्नू के क्षेत्रीय केंद्र का जायजा

जागरण संवाददाता, दरभंगा : सांसद कीर्ति आजाद ने गुरुवार को दरभंगा स्थित इग्नू के क्षेत्रीय कार्यालय का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान वहां व्याप्त कुव्यस्था देख श्री आजाद दंग रह गए। उन्होंने निदेशक से संपर्क साधा और इस केंद्र की स्थिति से अवगत कराया। कुछ छात्रों ने क्षेत्रीय केंद्र की शिकायत सांसद से की थी। इसी आलोक में सांसद श्री आजाद जब वहां पहुंचे और छात्रों की शिकायत के बाबत पूछताछ की। इसी दौरान... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Apr 2015 10:19 PM (IST)
        
(News from Darbhanga, Bihar)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें