Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
January 26,2015
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

दरभंगा

सर, बेटी का कर लिया अपहरण पुलिस दर्ज नहीं कर रही प्राथमिकी

जागरण संवाददाता, दरभंगा : डीआइजी अनवर हुसैन ने शुक्रवार को जनता दरबार में लोगों की समस्याएं सुनीं। एपीएम थाने के पतौर गांव के मुरारी कुमार मिश्र का कहना था कि उसकी बेटी सोसमीता कुमारी (14) का गांव के ही विजय कुमार गिरि ने उसकी सहेली बेबी कुमारी व उसकी नर्स मां की मिलीभगत से अपहरण कर लिया। उसकी बेटी हमेशा बीमार रहती थी। गिरि गांव में झाड़ फूंक का काम करता था। वह उसका इलाज करता था। 21 जनवरी को वह अप... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 24 Jan 2015 01:07 AM (IST)
        

जंक्शन पर ठंड से युवक की मौत

दरभंगा, संस : दरभंगा जंक्शन पर शुक्रवार को ठंड लगने से 35 वर्षीय युवक की मौत हो गई। मृतक की शिनाख्त नहीं हो सकी। हालांकि, दर्ज यूडी केस में उसके लंबे दिनों से बीमार होने की बात भी कही गई है। अनारक्षित टिकट काउंटर के बाहर युवक को अचेत स्थिति में देखने के बाद रेल कर्मियों ने रेलवे के डॉ.रेखा साहू को सूचना दी। लेकिन, मेमो नहीं मिलने के कारण वे समय पर नहीं पहुंच सकी। इसके बाद संबंधित कर्मियों ने रेल... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 24 Jan 2015 01:06 AM (IST)
        

छापेमारी करने गए विद्युत कर्मियों के साथ हाथापाई

सिंहवाड़ा, संस : विद्युत चोरी के विरुद्ध अभियंता के नेतृत्व में जांच करने गई टीम के साथ गुरुवार को भराठी गांव में उपभोक्ता ने गाली-गलौज व हाथापाई की। इतना ही नहीं टीम जिस वाहन से छापेमारी करने पहुंची उसकी चाबी भी छीन ली। इस संबंध में विद्युत विभाग के कनीय अभियंता सौरभ सिंह ने विकास सिंह व पाल्ट्री फार्म संचालक मुकेश सिंह के विरुद्ध सिमरी थाने में विद्युत अधिनियम 135 व भादवि 341, 323, 353, 379 व 504... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 24 Jan 2015 01:06 AM (IST)
        

त्रुटिपूर्ण परिचय पत्र देख ग्रामीणों ने किया हंगामा

सिंहवाड़ा, संवाद सहयोगी : सिंहवाड़ा दक्षिणी पंचायत के लालपुर में त्रुटिपूर्ण पहचान पत्र वितरण करने पहुंचे बीएलओ अशेश्वर ठाकुर को आक्रोश झेलना पड़ा। वहीं इसे लेकर ग्रामीणों ने जमकर हंगामा किया। लगभग सौ से अधिक लोगों ने गलत पता वाले कार्ड लेने से इंकार कर दिया। जानकारी के अनुसार निर्वाचन आयोग से निर्गत परिचय पत्र पर ग्राम लालपुर की जगह मिर्जापुर जगनी अंकित कर देने से लोगों में आक्रोश है। पूर्व पंचायत स... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 24 Jan 2015 01:03 AM (IST)
        

अनुकंपा पर दो दर्जन को मिलेगी नौकरी

जागरण संवाददाता, दरभंगा : नया साल दो दर्जन लोगों के लिए खुशी देने वाला होगा। खासकर अनुकंपा के आधार पर नौकरी का इंतजार करने वाले आधिकांश आवेदकों के लिए खुशखबरी है। जिला अनुकंपा समिति ने अनुकंपा पर नियुक्ति की हरी झंडी दे दी है। जिलाधिकारी कुमार रवि की अध्यक्षता में बुधवार को समिति की बैठक हुई। इसमें कुल 33 आवेदनों पर विचार किया गया। विचार-विमर्श व दावों की छानबीन के बाद दो दर्जन आवेदकों को योग्यत... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 22 Jan 2015 03:45 AM (IST)
        

गैस उपभोक्ताओं ने की सड़क जाम

मनीगाछी, संस : स्थानीय रहमानी गैस एजेंसी की वितरण व्यवस्था से क्षुब्ध उपभोक्ताओं ने बुधवार को एनएच 57 व मनीगाछी नवादा गुमटी पुरानी सड़क को जाम कर एजेंसी के विरुद्ध जमकर नारेबाजी की। मौके पर पहुंचे मनीगाछी थानाध्यक्ष जनार्दन सिंह व सीओ विरेन्द्र कुमार के समझाने एजेन्सी मालिक के विरुद्ध कार्रवाई का आश्वासन देकर जाम समाप्त कराया। इधर, सड़क जाम के कारण जामस्थल के दोनों ओर वाहनों की लंबी कतारें लग गईं। ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 22 Jan 2015 03:45 AM (IST)
        

डंफर की ठोकर से बच्ची की मौत

बेनीपुर, संस : आशापुर-अलीनगर रोड में अंटौर चौक के समीप बुधवार को डंफर से कुचलकर सात वर्षीय बच्ची की मौत हो गई। घटना से आक्रोशित लोगों ने आशापुर-अलीनगर सड़क को बच्ची की लाश के साथ घटों जाम कर दिया। सड़क जाम के कारण लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। इस संबंध में स्थानीय लोगों ने बताया कि अंटौर गांव के ललित सहनी की सात वर्षीया पुत्री मनीषा कुमारी सड़क पार कर रही थी। इसी दौरान अलीनगर की ओर से तेज ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 22 Jan 2015 03:45 AM (IST)
        

सड़क हादसे में दंपती की मौत के विरोध में सड़क जाम

मनीगाछी, संस : गत 20 जनवरी को जगदीशपुर निवासी लखन सहनी के पुत्र गबदू सहनी व उनकी पत्‍‌नी देवकला देवी की ट्रक की ठोकर से हुई मौत के विरोध में बुधवार को जगदीशपुर के लोगों ने नेहरा लुल्हवा चौक को जाम कर घरौड़ा- सकरी मुख्य सड़क को जाम कर दिया। करीब तीन घंटे तक इस सड़क पर यातायात पूरी तरह से बाधित रहा। सुबह करीब 9.30 बजे शुरू हुआ जाम पारिवारिक लाभ सहित अन्य सरकारी सुविधाएं दिए जाने के बीडीओ सुभाष कुमार के... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 22 Jan 2015 03:44 AM (IST)
        

जलने से वृद्घा की मौत

दरभंगा, जासं : बहेड़ा थाना क्षेत्र के महिनाम गांव निवासी स्व.मोहन नारायण झा की 80 वर्षीया पत्‍‌नी भवानी देवी की मौत डीएमसीएच में इलाज के क्रम में हो गई। बताया जाता है कि मंगलवार की शाम ठंड से बचने के लिए वह आग ताप रही थी। इसी क्रम में उनकी साड़ी में आग लग गई। गंभीर हालत में उन्हें इलाज के लिए डीएमसीएच में भर्ती कराया गया, जहां बुधवार को उसकी मौत हो गई। -----------------और पढ़ें »

Updated on: Thu, 22 Jan 2015 01:13 AM (IST)
        

नाराज वार्ड सदस्यों ने किया बीडीओ का घेराव

दरभंगा, संस : बहादुरपुर देकुली पंचायत में उप मुखिया के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव को लेकर मंगलवार को आयोजित बैठक स्थगित किए जाने से नाराज दस वार्ड सदस्यों ने पंचायत भवन पर बीडीओ जितेंद्र कुमार का घेराव किया। ये सभी उनसे बैठक कराने की मांग कर रहे थे। वार्ड सदस्य गजेन्द्र नारायण शर्मा ने कहा कि पिछली बैठक में मुखिया सीता देवी ने कहा कि प्रक्रिया समझने के लिए एक सप्ताह का समय दिया जाय। कार्यकारिणी सदस्य... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 22 Jan 2015 01:12 AM (IST)
        

संस्कृत विवि की समस्या को ले शिक्षा मंत्री से मिले वीसी

दरभंगा, संस : कासिंदसंविवि ने कुलपति प्रो. देव नारायण झा ने बुधवार को कई समसयाओं को लेकर शिक्षा मंत्री वृषिण पटेल से मिलकर समाधान करने का आग्रह किया। वीसी के साथ गए अध्यक्ष छात्र कल्याण डा. सुरेश्वर झा ने बताया कि वर्ष 2008 में सरकार के अंकेक्षक ने विवि मुख्यालय में 224 पदाधिकारियों व शिक्षकेत्तर कर्मियों के पद को चिह्नित किया था। वहीं सरकार मात्र 167 कर्मियों के मद में अनुदान देती है। वर्तमान में... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 22 Jan 2015 01:12 AM (IST)
        

गौड़ा ने कठलिया को हराया

सिंहवाड़ा : सिमरी गोल्डेन कप क्रिकेट टूर्नामेंट के लीग मैच में बुधवार को गौड़ा क्रिकेट क्लब ने कठलिया टीम को 33 रनो से पराजित कर दिया। वासुदेव मिश्र खेल मैदान में टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 162 रन का लक्ष्य रखा। इसके जवाब में कठलिया टीम 18 ओवर में 129 रन पर सिमट गई। विजेता गौड़ा टीम के खिलाड़ी सोनू खान को आयोजक भोला पासवान, रामाशकर गौतम ने मैच ऑफ द मैच से पुरस्कृत किया। -----------और पढ़ें »

Updated on: Thu, 22 Jan 2015 01:12 AM (IST)
        

लाभार्थियों को नहीं मिल रही दूसरी किस्त की राशि

दरभंगा सदर, संस : इंदिरा आवास योजना की दूसरी किस्त लाभुकों को नहीं मिलने को लेकर सदर प्रमुख सियाराम पासवान ने बीडीओ की शिकायत डीडीसी से की। उन्होंने बताया कि इंदिरा आवास योजना के लाभाथियों को दूसरी किस्त का भुगतान बीडीओ की लापरवाही से नहीं हो रहा है। सभी लाभाथियों का कुर्सी तक मकान तीन माह पूर्व ही बनकर तैयार हो चुका है। लाभाथियों का आक्रोश बढ़त जा रहा है। प्रमुख ने कहा कि अगर एक सप्ताह के भीतर भ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 22 Jan 2015 01:12 AM (IST)
        

बाइक रोक 50 हजार रुपये छीने

बेनीपुर, संस : बहेड़ा थाना क्षेत्र के नवादा गांव निवासी ब्रजेश कुमार झा ने बहेड़ा थाना में आवेदन देकर बुधवार को आधा दर्जन अज्ञात लोगों द्वारा नवादा मंदिर टोला के पास 50 हजार रुपये छीन लेने का आरोप लगाया है। थाना को दिए आवेदन में कहा गया है कि वे बुधवार को सुबह 10 बजे बीआर 7क्यू 1599 होंडा साइन मोटरसाइकिल से घोघिया गांव से 50 हजार रुपये लेकर अपने गांव नवादा लौट रहे थे। इसी दौरान अज्ञात लोगों ने मोट... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 22 Jan 2015 01:01 AM (IST)
        

एसएफसी कार्यालय पर पैक्स अध्यक्षों ने किया प्रदर्शन

दरभंगा, संस : एसएफसी द्वारा प्रखंडों में बनाए गए धान क्रय केंद्रों पर अभी तक धान की खरीद नहीं की गई है। इसे लेकर पैक्स अध्यक्षों और किसानों में आक्रोश व्याप्त है। जाले प्रखंड के दर्जनों पैक्स अध्यक्षों ने क्रय केंद्र नहीं खोले जाने को लेकर एसएफसी कार्यालय पर प्रदर्शन भी किया। प्रबंधक के नहीं रहने के कारण ये सभी आक्रोशित होकर चले गये। पैक्स अध्यक्ष सुभाष ठाकुर अबोध यादव, उपेंद्र राय, राम लखन यादव,... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 22 Jan 2015 01:01 AM (IST)
        

10 बजे से होगा स्कूलों का संचालन

जासं, दरभंगा : मौसम में सुधार को देखते हुए गुरुवार से सभी शिक्षण संस्थान खुल जाएंगे। जिलाधिकारी कुमार रवि ने सभी स्कूलों का संचालन सुबह 10 बजे से 3 बजे तक करने का आदेश दिया है। डीएम ने सभी सरकारी व गैर सरकारी स्कूलों को इस आदेश का अनुपालन करने को कहा है। मालूम हो कि जारी शतीलहर के कारण लगभग एक माह से प्राथमिक व मध्य विद्यालयों में कक्षा संचालन स्थगित रहा है। ----------और पढ़ें »

Updated on: Thu, 22 Jan 2015 01:00 AM (IST)
        

आइसा ने किया डीईओ कार्यालय का घेराव

दरभंगा, संस : शिक्षा के अधिकार कानून के तहत निजी स्कूलों में 25 प्रतिशत सीटों पर गरीब बच्चों का नामांकन की मांग और शिक्षा के भगवाकरण व निजीकरण के खिलाफ आइसा के छात्रों ने बुधवार को जिला शिक्षा कार्यालय का घेराव किया। कार्यालय के समक्ष फतह आलम और मनोज यादव की अध्यक्षता में हुई सभा में वक्ताओं ने कहा कि मध्याह्न भोजन योजना, पोशाक, छात्रवृत्ति में व्यापक अनियमितता बरती जा रही है। प्रदर्शनकारियों को स... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 22 Jan 2015 01:00 AM (IST)
        

नहीं पकड़ाया बलात्कारी, कुर्क हुआ घर

दरभंगा, जासं : सदर थाना क्षेत्र के गंगवाड़ा इलाके की एक युवती के साथ दुष्कर्म कर कुंवारी मां बनाने के आरोपी को छह महीने बाद भी तलाश करने में असमर्थता के बाद पुलिस ने बुधवार को उसका घर कुर्क किया। महिला थानाध्यक्ष सीमा कुमारी ने पूछे जाने पर कहा कि सुधीर मंडल नामक वह आरोपी लगातार फरार चल रहा था। बहादुरपुर थाना क्षेत्र के गोसलावर गांव निवासी सुधीर पर आरोप है कि उसने गंगवाड़ा की एक युवती के साथ दुष्क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 22 Jan 2015 01:00 AM (IST)
        

गुमशुदा बच्चों पर गंभीर हो पुलिस महकमा

दरभंगा, जासं : सुप्रीम कोर्ट की फटकार के बाद ही सही बिहार में गुमशुदा बच्चों का ब्योरा जुटाने के प्रति पुलिस महकमा अब गंभीर नजर आ रहा है। जिले में स्पेशल जुबेनाइल पुलिस यूनिट का गठन किया जा चुका है। थानेदार ही बाल कल्याण पदाधिकारी नियुक्त किए गए हैं लेकिन खुद थानेदा भी इससे अंजान हैं। जुवेनाइल बच्चों से जुड़े मामलों की सुनवाई विशेष जुवेनाइल पुलिस को करनी है। इसके लिए स्पेशल यूनिट गठित की जा चुकी ह... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 22 Jan 2015 01:00 AM (IST)
        

गायब शिशु के मामले में दंपती पर केस

बहेड़ी, संस : जोरजा गांव के निकट 16 जनवरी को बरामद लावारिस शिशु के गायब होने को लेकर पुलिस ने बुधवार को प्राथमिकी दर्ज कर ली। चाइल्ड लाइन के प्रखंड कोऑर्डिनेटर प्रमोद कुमार के आवेदन पर पुलिस ने दर्ज कांड सं. 17/15 में शिशु का लालन पालन कर रहे दंपती अनिता देवी व अरुण महतो को नामजद किया गया है। मोबाइल टावर के पास शिशु का लालन पालन यही दंपती कर रहा था। सूचना मिलने पर श्री कुमार ने थाना को आवेदन देकर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 22 Jan 2015 01:00 AM (IST)
        
(News from Darbhanga, Bihar)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें