Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
July 28,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

दरभंगा

पोअरिया सब-स्टेशन का ट्रांसफार्मर जला

- निकटवर्ती क्षेत्र में मची अफरातफरी - ब्रेकर लगा रहता तो नहीं होती दुर्घटना हनुमाननगर, संस: पोअरिया पावर सब स्टेशन का 33 केवीए का ट्रासफार्मर शनिवार को धू-धू कर जल उठा। आग की लपटें इतनी तेज थी कि थोड़ी देर के लिए आसपास के इलाके में अफरातफरी मच गई। घटना की सूचना मिलने पर विद्युत अधीक्षण अभियंता वीरेंद्र प्रसाद, कार्यपालक अभियंता सुनील कुमार, एसडीओ व जेई घटनास्थल पर पंहुचे। बीडीओ ब्रज किशोर राम ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 26 Jul 2014 10:22 PM (IST)
        

सीओ से वार्ता के बाद खोला गया स्कूल का ताला

फोटो-26 डीआरजी 18 - 31 को होगी जमीन की मापी - दूसरे दिन भी ठप रहा पठन पाठन - हायाघाट, संस : प्राथमिक विद्यालय परमानंदपुर की जमीन को अतिक्रमण मुक्त कराए जाने की मांग को लेकर ग्रामीणों की ओर से शुक्रवार को विद्यालय में की गई तालाबंदी दूसरे दिन शनिवार को सीओ धर्मेन्द्र प्रसाद गुप्ता, एपीएम थानाध्यक्ष राजन कुमार व ग्रामीणों के साथ सकारात्मक वार्ता के बाद समाप्त हुई। वैसे पढ़ाई दूसरे दिन भी ठप रही... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 26 Jul 2014 10:21 PM (IST)
        

दावा आपत्ति फार्म जमा करने में कोताही पर होगी कार्रवाई

- एसडीओ ने की समीक्षात्मक बैठक कुशेश्वरस्थान, संस : प्रखंड मुख्यालय में शनिवार को एसडीओ शैलेन्द्र कुमार भारती की अध्यक्षता में राशन कार्ड वितरण, दावा आपत्ति व सामाजिक सुरक्षा पेंशन आदि की समीक्षात्मक बैठक हुई। बैठक में राशन कार्ड वितरण, प्रखंड में जमा किए जा रहे दावा आपत्ति आवेदन व सामाजिक सुरक्षा पेंशन के भुगतान की समीक्षा कर उन्होंने बीडीओ व पंचायत सचिव को कई आवश्यक निर्देश दिए। श्री भारती ने ब... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 26 Jul 2014 10:20 PM (IST)
        

बाइक सवार से लूटपाट

बहेड़ी, संस : स्थानीय थाना क्षेत्र के ठाठोपुर गांव में शुक्रवार की रात बाइक सवार से हथियार का भय दिखाकर लूटने की घटना से दहशत का माहौल है। जानकारी के अनुसार, सिरुआ गांव के आदित्य मिश्र उर्फ पंकज बाइक से अपने घर लौट रहा था। ठाठोपुर लाइन होटल के निकट पहले से घात लगाकर दो बाइक पर बैठे चार उचक्कों ने उसकी जेब से पर्स, मोबाइल, सोने की चैन व बाइक की चाबी ले ली। थानाध्यक्ष सीताराम प्रसाद ने अपराधियों का... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 26 Jul 2014 10:19 PM (IST)
        

पंजीयन प्रपत्र भरने की तिथि निर्धारित

बिरौल, संस : जेके कॉलेज बिरौल के स्नातक प्रथम खंड के सत्र 14-15 के नामाकित छात्रों का पंजीयन प्रपत्र भरने की तिथि निर्धारित कर दी गई है। प्रधानाचार्य दिलीप कुमार ने बताया कि उक्त सत्र के छात्रों का पंजीयन पत्र 28 जुलाई से 5 अगस्त तक जमा किया जाएगा। और पढ़ें »

Updated on: Sat, 26 Jul 2014 10:19 PM (IST)
        

महासंघ का विस्तार

बेनीपुर, संसू : त्रिस्तरीय पंचायती राज जनप्रतिनिधि महासंघ व बेनीपुर नगर परिषद प्रतिनिधियों की संयुक्त बैठक शनिवार को बेनीपुर दुर्गा मंदिर प्रागण में हुई,जिसमें महासंघ का विस्तार किया। बैठक की अध्यक्षता महासंघ के संस्थापक सुनील कुमार झा उर्फ मोती बाबू ने की। बैठक में सर्वसम्मति से महासंघ के अनुमंडल प्रभारी पद पर महिनाम पंचायत की मुखिया झमेली महतो, प्रखंड प्रभारी पंचायत समिति सदस्य सुशीला देवी, प्रख... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 26 Jul 2014 10:19 PM (IST)
        

वज्रपात से युवक की मौत

बिरौल, संस : थाना क्षेत्र के खरगा टोला रजवा में शनिवार की दोपहर वज्रपात से रामखेलावन यादव के 35 वर्षीय पुत्र मोहन यादव की मौत घटना स्थल पर ही हो गई। ग्रामीणों ने बताया कि मोहन यादव अपने खेत में धान रोपनी कर रहा था। इसी बीच बारिश के साथ वज्रपात होने से वह बुरी तरह झुलस गया। जिससे उसकी घटनास्थल पर ही मौत हो गई। सूचना मिलते ही पुलिस घटनास्थल पर पहुंची। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए ले जाने को कह... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 26 Jul 2014 10:16 PM (IST)
        

छात्र संगठनों ने दरभंगा जंक्शन पर रोकी ट्रेन

- देर से खुली बिहार संपर्क क्रांति दरभंगा, संस : मांगों के समर्थन में विधानसभा का घेराव कर रहे छात्रों पर लाठी चार्ज के विरोध में छात्र संगठनों ने राज्यव्यापी आह्वान पर शनिवार को दरभंगा जंक्शन पर ट्रेन रोक कर विरोध जताया। एआईडीएसओ के जिलाध्यक्ष लाल कुमार, आइसा के जिला संयोजक संदीप कुमार चौधरी व एआइएसफ के जिला सचिव उदय कुमार मिश्रा की संयुक्त अध्यक्षता में दर्जनों छात्रों ने रेलखड को जाम कर परिचाल... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 26 Jul 2014 10:16 PM (IST)
        

चावल में छिपकली, मची अफरा-तफरी

फोटो-25 डीआरजी 42 व 43 - सूचना मिलते ही पहुंचे जिले व प्रखंड एमडीएम प्रभारी - आक्रोशित ग्रामीणों ने एचएम पर लगाए कई आरोप बहेड़ी, संस : सिरुआ गांव के प्राथमिक विद्यालय धर्मशाइर पोखर में शुक्रवार को एमडीएम के चावल में छिपकली मिलने से अफरा-तफरी मच गई। किचेन शेड में बने चावल से भरी टोपिया से चावल निकालने के बाद छिपकली पर एक छात्रा की नजर पड़ी। इसके बाद भागते हुए घर पहुंच परिजनों को इससे अवगत कराया। इ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 10:39 PM (IST)
        

ग्रामीणों ने की विद्यालय में तालाबंदी

फोटो-25 डीआरजी 32 - अतिक्रमण को लेकर फूटा गुस्सा - आज सीओ करेंगे जांच हायाघाट, संस : प्राथमिक विद्यालय परमानंदपुर की जमीन को अतिक्रमण से मुक्त नहीं कराए जाने से आक्रोशित ग्रामीणों ने शुक्रवार की सुबह विद्यालय में तालाबंदी कर दी। लोगों ने प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। वहीं आक्रोशित ग्रामीण विद्यालय के बरामदे पर धरना पर बैठ गए। इस बीच ग्रामीणों के उग्र तेवर को देख ससमय विद्यालय पहुंची प्रध... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 10:36 PM (IST)
        

खाद्यान्न वितरण में पारदर्शिता लाएं डीलर

- पेंशनधारियों के बीच भुगतान का निर्देश मनीगाछी, संस : प्रखंड कार्यालय में शुक्रवार को बीडीओ महताब अंसारी की अध्यक्षता में हुई बैठक में डीलरों को खाद्यान्न वितरण में पारदर्शिता बरतने का निर्देश दिया गया। बीडीओ ने डीलरों को सरकारी सेवकों, पक्का मकान धारियों व समाज के साधन संपन्न लोगों के कार्ड जब्त कर सूची के साथ कार्यालय में जमा करने का निर्देश दिया। उन्होंने लाभार्थियों को समय पर निर्धारित वज... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 10:33 PM (IST)
        

अतिक्रमणकारियों पर चलेगा बुलडोजर

बिरौल, संस : ईद पर्व शातिपूर्ण सम्पन्न करने को लेकर थाना परिसर में शुक्रवार को एसडीओ शैलेन्द्र कुमार भारती की अध्यक्षता में शाति समिति की बैठक की गई। जिसमें बाजार के अतिक्रमण की समस्या का निदान करने, जलजमाव एवं साफ सफाई पर विशेष रूप से चर्चा की गई। उपस्थित सदस्य रामलखन सहनी, रामविलास भारती, राजकुमार अग्रवाल ने बाज़ार के मुख्य स्थल पुल को अतिक्रमण कर मछली व फल बेचने वाले से मुक्त कराने की माग की। ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 10:22 PM (IST)
        

मांगों को ले विद्युत कार्यालय पर धरना

मनीगाछी, संस : बिजली की समस्या को लेकर शुक्रवार को भालपट्टी पंचायत के ग्रामीणों ने भालपट्टी विकास संघर्ष समिति के बैनर तले सहायक विद्युत अभियंता विद्युत आपूर्ति अवर प्रमंडल सकरी कार्यालय पर एक दिवसीय धरना दिया। विश्वजीत कुमार झा की अध्यक्षता में आयोजित धरना कार्यक्रम को संबोधित करते हुए संघर्ष समिति के मुख्य संरक्षक वरुण कुमार झा ने कहा कि आजादी के 65 वर्ष बीत जाने के बाद भी भालपट्टी पंचायत के म... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 10:22 PM (IST)
        

नाबालिग के साथ दुष्कर्म का प्रयास, एक गिरफ्तार

दरभंगा, जासं : मब्बी थाना क्षेत्र के शीशो पश्चिमी गांव के विष्णु यादव के पुत्र सूरज यादव ने एक नाबालिग के साथ बलात्कार का प्रयास किया। घटना की सूचना मिलते ही गांव के लोग काफी उत्तेजित हो गए। लोगों ने विष्णु यादव के घर को घेर लिया। लेकिन, दुष्कर्म का प्रयास करने वाला सरूज भागने में सफल हो गया। ग्रामीणों ने विष्णु यादव की पिटाई कर दी। ग्रामीणों का आरोप था कि पिता के सामने ही सूरज ने नाबालिग के साथ ब... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 10:21 PM (IST)
        

एएसएम कक्ष में यात्रियों ने किया हंगामा

- खोलने में देर होने पर हुए नाराज दरभंगा, संस : दरभंगा जंक्शन पर शुक्रवार को यात्रियों ने एएसएम कक्ष में जमकर हंगामा किया। नाराज यात्रियों का कहना था कि समस्तीपुर जाने वाली पैसेंजर ट्रेन 55514 को लाइन क्लीयर रहने के बाद भी बेवजह रोक कर रखा गया है। अन्य प्लेटफॉर्म पर इसके बाद आने वाली कई गाड़ियों को खोल दिया गया, लेकिन इस ट्रेन को बेवजह रोक कर रखा गया है। कई नाराज यात्रियों का कहना था कि अगर समय प... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 08:32 PM (IST)
        

तेजाब हमले में जख्मी युवक की मौत

दरभंगा, जासं : तेजाब हमले में जख्मी कुशेश्वरस्थान थाना क्षेत्र के स्व. महेन्द्र चौपाल के पुत्र बिंद चौपाल (18) की मौत गुरुवार की रात डीएमसीएच में इलाज के दौरान हो गई। मृतक के परिजनों ने बताया कि बिंद 18 जुलाई को दिल्ली से ट्रेन से लौट रहा था। 19 जुलाई को सूचना मिली कि हसनपुर रेलवे स्टेशन पर बिंद गंभीर रूप से जख्मी हालत में पड़ा है। सूचना मिलने पर परिजन उसे इलाज के लिए डीएमसीएच में भर्ती कराया। इस ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 08:31 PM (IST)
        

एनडीएआरएफ से प्रशिक्षण ले नेयुके: डीएम

फोटो- 25 डीआरजी 1 - केंद्र की जिला सलाहकार समिति की बैठक - वार्षिक कार्ययोजना को मिली स्वीकृति जागरण संवाददाता, दरभंगा : जिलाधिकारी कुमार रवि ने नेहरू युवा केन्द्र के जिला समन्वयक को 40 से 50 युवाओं का समूह गठन कर एनडीआरएफ की टीम से आपदा प्रबंधन संबंधी प्रशिक्षण दिलवाने हेतु प्रस्ताव तैयार करने का निर्देश दिया। जिलाधिकारी के कार्यालय प्रकोष्ठ में जिला सलाहकार समिति की बैठक की अध्यक्षता करत... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 08:28 PM (IST)
        

लावारिस हालत में बाइक बरामद

दरभंगा, जासं : विवि थाना पुलिस ने शुक्रवार को नागेन्द्र झा स्टेडियम परिसर से लावारिस हालत में काले रंग की एक हीरो पैशन प्रो बाइक बरामद की । बाइक का नंबर बीआर 07एम 4641 है। बताया जाता है कि गुरुवार से ही वह बाइक लावारिस हालत में स्टेडियम में पड़ी थी। सूचना पर विवि थाना पुलिस ने उक्त बाइक बरामद की। -------------------- और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 08:28 PM (IST)
        

प्रदूषण प्रमाण पत्र को ले ईट उद्योगों को नोटिस

दरभंगा, संस : खनन विभाग ने प्रदूषण प्रमाण जमा नहीं करने को लेकर ईट उद्योगों को नोटिस भेजा गया है। जानकारी के मुताबिक धोई पंचायत के मेसर्स किंग ईट उद्योग, मेसर्स जनता ईट उद्योग, मेसर्स सिंधु ईट उद्योग, बाबा ईट उद्योग, सुपर ईट उद्योग व जगदम्बा ईट उद्योग को नोटिस भेजा गया है। बता दें कि सदर अंचल द्वारा इन सभी ईट उद्योगों को जांच कर खनन विभाग को सूची भेजी जा चुकी है। सीओ शैलेन्द्र कुमार झा ने बताया क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 08:27 PM (IST)
        

विज्ञापनों पर रहेगी प्रशासन की पैनी नजर

- डीएम की अध्यक्षता में प्रमाणीकरण समिति गठित जागरण संवाददाता, दरभंगा : जाले विधान सभा उप निर्वाचन के मद्देनजर भारत निर्वाचन आयोग के दिशा निर्देश के आलोक में टेलीविजन चैनल, केबल नेटवर्क व रेडियो पर प्रसारित किए जाने वाले विज्ञापनों के मीडिया प्रमाणीकरण व अनुश्रवण के लिए जिला स्तर पर मीडिया प्रमाणीकरण व अनुश्रवण समिति का गठन किया गया। जिला निर्वाचन पदाधिकारी-सह- जिलाधिकारी कुमार रवि की अध्यक्षता म... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 07:36 PM (IST)
        
(News from Darbhanga, Bihar)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें