Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 25,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

दरभंगा

योजनाओं के क्रियान्वयन को ग्राम समिति गठित

अलीनगर, संस : सांसद कीर्ति आजाद की नसीहत पर नवानगर गांव के ग्रामीणों ने बैठक कर 17 सदस्यीय ग्राम समिति का गठन किया है। यह समिति गांवों के विकास व योजनाओं के क्रियान्वयन पर ध्यान देगी। मालूम हो कि सांसद आजाद ने इस गांव का चयन आदर्श गांव के रूप में किया है। उन्होंने गत 19 अक्टूबर को सांसद आदर्श गांव योजना के तहत नवानगर गांव में इसका उद्घाटन किया था। मौके पर सांसद ने ग्राम समिति के गठन का अनुरोध कि... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 02:13 AM (IST)
        

काली पूजा पर निकली कलश यात्रा

बहेड़ी, संस : काली पूजा के मौके पर बहेड़ी बाजार ठाठोपुर,खरारी व बिजुलिया में कई कार्यक्रम आयोजित किए गए। बाजार व ठाठोपुर में कलश शोभा यात्रा निकाली गयी। इसमें सैकड़ों कन्याएं माथे पर कलश लेकर नगर परिक्रमा करते हुए काली मंदिरों में स्थापित की। बाजार में जागरण व बिजुलिया में मिथिला मेला देखने के लिए भाड़ी भीड़ जुटी। वहीं खरारी में स्थापित मां काली मंदिर में दर्शन के लिए देर रात तक भक्तों की भीड़ लगी रही... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 02:13 AM (IST)
        

काली पूजा की धूम

बिरौल, संस : अनुमंडल क्षेत्र में दीपावली हर्षोल्लास के साथ मनाई गई। वहीं काली पूजा की धूम मची है। सुपौल के खोरागाछी ,हनुमान नगर काली चौक,हाटी ,डुमरी ,बलिया सहित कई स्थल पर भगवती काली की आराधना हो रही है। बलिया गांव के दक्षिणावारी टोला में भगवती काली की स्थापित मूर्ति की पूजा हो रही है। पूरा गांव भगवतीमय हो गया है। काली मंदिर परिसर में शाम होते ही लोगों की भीड़ जुटने लगती है। मूर्ति बहुत ही भव्य ह... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 02:13 AM (IST)
        

आला पदाधिकारियों ने किया छठ घाटों का निरीक्षण

जागरण संवाददाता, दरभंगा : दशहरा के मौके पर पटना के गांधी मैदान में रावण वध के बाद मची भगदड़ में 23 लोगों की जानें जाने से सबक लेते हुए प्रशासन छठ पर्व पर कोई चूक नहीं चाहता है। राज्य मुख्यालय से दिन प्रति दिन मिल रहे निर्देश के मुताबिक तैयारी शुरू कर दी गई है। इसी कड़ी में शुक्रवार को आयुक्त वंदना किन्नी के नेतृत्व में आला पदाधिकारियों ने शहर के विभिन्न घाटों का निरीक्षण किया। घाटों के निरीक्षण की श... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 02:13 AM (IST)
        

आधा दर्जन खलिहानों व मवेशी घर में लगी आग

जेएनएन जाले/ केवटी : जाले थाने के भमरपुरा गांव के आधा दर्जन खलिहानों व केवटी के उदय नाथ झा के मवेशी घर में लगी आग से लाखों रुपये मूल्य अनाज व घर जल गए। वहीं कई मवेशियों की मौत हो गई। साथ ही कई मवेशी झुलस गए। भमरपुरा गांव के आधा दर्जन किसान खलिहानों में गुरुवार की रात दीप जलाकर दीपावली मनाने घर चले गए। कुछ बच्चे खलिहान पर थे ही कि अचानक आग की लपटें उठने लगीं। उसकी चपेट में आने से विष्णुदेव यादव क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 02:13 AM (IST)
        

बिजली समस्या के निदान को बैठक 15 को

बिरौल, संस : गांवों में बिजली की समस्या के निदान व विकास कार्यो में तेजी लाने के लिए बीडीओ मनोज कुमार अग्रवाल ने 15 नवंबर को बैठक आहूत की है। बैठक में मुखिया, पंचायत समिति सदस्य व विभागीय पदाधिकारी भाग लेंगे। बीडीओ ने बताया कि आज भी बहुत गांवों में बिजली नहीं है। कहीं कहीं बगैर बिजली उपयोग के लिए बिल भेज दिया जाता है। इससे लोगों को कठिनाई का सामना करना पड़ता है। और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 02:13 AM (IST)
        

चार दिवसीय चित्रगुप्त पूजनोत्सव शुरू, पूजा आज

दरभंगा, जासं : चित्रगुप्त सभा की ओर से चार दिवसीय चित्रगुप्त पूजनोत्सव शुक्रवार से चित्रगुप्त भवन, क्रेज डॉल्वी सिनेमा हॉल परिसर में शुरू हुआ। कार्यक्रम का उद्घाटन संरक्षक प्रो.उदयशंकर प्रसाद ने किया। मौके पर प्रो. प्रसाद ने कहा कि कायस्थ जाति नहीं, बल्कि संस्कृति है। यह एक सामाजिक कार्यक्रम है, जिसमें सभी की भागीदारी रहती है। समाज में समरसता जागृत करने के लिए यह पूजा की जाती है। दरभंगा चित्र... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 02:13 AM (IST)
        

रोजगार की तलाश में पलायन कर रहे मजदूर : मोती बाबू

बेनीपुर, संस : जागो जनता के प्रदेश अध्यक्ष सुनील कुमार झा उर्फ मोतीबाबू ने कहा कि मजदूरों की उपेक्षा करने वाली राज्य व केन्द्र सरकार को आगामी चुनाव में जनता सबक सिखा देगी। वे बेनीपुर में सोमवार को मजदूर संघ के कार्यकर्ताओं की बैठक को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि राज्य के मजदूर रोजगार की तलाश में रोज पलायन कर रहे हैं। लेकिन, सरकार पलायन रोकने की जगह जनता को बरगलाने का काम कर रही है। उन्ह... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:28 AM (IST)
        

राइस मिल मालिक के घर लाखों की डकैती

सिंहवाड़ा, संस : स्थानीय थाने के भगवतीपुर गांव स्थित गोभी चौक पर मंगलवार की रात आधा दर्जन नकाबपोश अपराधियों ने राइस मिल मालिक रमेश प्रसाद के घर पर धावा बोलकर तकरीबन चार लाख रुपये समेत आभूषण लूट लिए। लूटपाट की घटना को अंजाम देने के बाद बदमाशों ने उनकी मिल को आग के हवाले कर दिया। घटना का विरोध करने पर अपराधियों ने मिल मालिक को चाकू से हमला कर जख्मी कर दिया। इस संबंध में सिंहवाड़ा थाने में मामला दर्ज ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:28 AM (IST)
        

युवती ने न्यायालय में अपहर्ता को बताया पति

हायाघाट, संस : हायाघाट थाने के रमौली गाव से अपहरण का मामला तब नाटकीय मोड़ ले लिया, जब पुलिस ने अपहृता को मुक्त कराकर न्यायालय में पेश किया। बुधवार को युवती ने कोर्ट के समक्ष दिए अपने बयान में अपहरण की घटना को गलत करार देते हुए अपनी मर्जी से संतोष के साथ जाने और उससे शादी कर लेने की बात कही। थानाध्यक्ष कौशल कुमार ने बताया कि रमौली गाव से 6 अक्टूबर को उक्त युवती का अपहरण बेचने की नीयत कर लेने का आ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:28 AM (IST)
        

दो पक्षों के बीच हिंसक झड़प, आधा दर्जन जख्मी

कुशेश्वरस्थान, संस : तिलकेश्वर ओपी के मसौर गांव में मंगलवार की देर शाम दो पक्षों के बीच रोड़ेबाजी में आधा दर्जन लोग घायल हो गए। बताया जाता है कि इस दौरान दोनों पक्षों के बीच गोलीबारी भी हुई। लेकिन, गोलीबारी में किसी के घायल होने की सूचना नहीं है। घायलों में एक पक्ष के अवधेश यादव व घनश्याम यादव का इलाज पीएचसी कुशेश्वरस्थान में चल रहा है। जबकि, दूसरे पक्ष के मोहन कुमार यादव, राजीव यादव, संतोष यादव व ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:28 AM (IST)
        

लावारिस हालत में चौर से मिली बोलेरो

सिंहवाड़ा, संस : सिमरी थाना क्षेत्र के भराठी-कोड़ा स्थित घोड़वाहन चौड़ के समीप बुधवार की सुबह लावारिस हालत में पुलिस ने एक बोलेरो बरामद की है। थानाध्यक्ष दिनेश पासवान ने बताया कि बरामद बोलेरो बीआर 06पीबी 2185 सीतामढ़ी के सुरसंड की है। थानाध्यक्ष ने बताया कि बोलेरो किस परिस्थिति में चौर में आई। इसकी छानबीन की जा रही है। और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:28 AM (IST)
        

जब्त अनाज लदे ट्रैक्टर मामले में प्राथमिकी का आदेश

बेनीपुर, संस : बहेड़ा थाना क्षेत्र के महदैय गाव के डीलर पवन पासवान द्वारा मंगलवार की रात जविप्र की दुकान से ट्रैक्टर पर 70 बोड़े खाद्यान्न लादकर कालाबाजारी करने ले जाने मामले में बुधवार को एसडीओ अरविंद कुमार के निर्देश पर कार्यपालक दंडाधिकारी रमेश कुमार सिंह ने बहेड़ा थाने में चालक शैलेन्द्र कुमार मंडल व जरिसो पंचायत के मुखिया देवेन्द्र यादव व जदयू महासचिव सत्यनारायण झा से पूछताछ की। ट्रैक्टर चालक श... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:28 AM (IST)
        

सबसे अधिक मत से विजयी हुए कारी यादव

सिंहवाड़ा, संवाद सहयोगी : कड़ी सुरक्षा के बीच बुधवार को पैक्स चुनाव की मतगणना संपन्न हो गई। निर्वाचन पदाधिकारी ने 20 पैक्स के नव निर्वाचित अध्यक्षों व कार्यकारणी सदस्यों को विजेता होने का प्रमाण पत्र दिया। जानकारी के अनुसार, सिंहवाड़ा उत्तरी पंचायत से अध्यक्ष पद पर अनिल कुमार महाराज, दक्षिणी में लाल पाडेय, माधोपुर-बसतवाड़ा से श्याम साह, सनहपुर से पवन भगत, हरपुर से चंदेश्वर तिवारी, राजो से वर्तमान अध्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:28 AM (IST)
        

अपराध नियंत्रण को जनता से संपर्क जरूरी : कर्ण

बिरौल, संस : थाना परिसर में बुधवार को इंस्पेक्टर हरिमोहन प्रसाद की अध्यक्षता में विदाई समारोह का आयोजन किया गया। इसमें तबादले होने पर निवर्तमान डीएसपी राजकुमार कर्ण भावभीनी विदाई दी गई। मालूम हो कि आठ माह पूर्व उन्होंने यहां योगदान दिया था। उनका तबादला छपरा सदर अनुमंडल कर दिया गया है। वरीय पदाधिकारी के निर्देश पर उन्होंने अपना प्रभार पुलिस निरीक्षक हरिमोहन प्रसाद को दिया। मौके पर उन्होंने कहा कि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:28 AM (IST)
        

किलाघाट पुल से हटाया गया अतिक्रमण

दरभंगा, जासं : डीएम कुमार रवि के निर्देश पर बुधवार को नगर थाना क्षेत्र स्थित किलाघाट पुल के पूर्वी छोड़ से अतिक्रमणकारियों को खाली कराया गया। हालांकि, सदर एसडीओ गजेन्द्र प्रसाद सिंह के नेतृत्व में सदर व बहादुरपुर सीओ को अतिक्रमण खाली कराने में विरोध का सामना करना पड़ा। लेकिन, प्रशासन के लाव-लश्कर के सामने किसी की नहीं चली। पूरे दिन की कार्रवाई में एक दर्जन से ज्यादा अक्रिमणकारियों के घर व दुकानों पर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:28 AM (IST)
        

एसिड लदा टैंकर पलटा

सिंहवारा, संस : दरभंगा-मुजफ्फरपुर एनएच 57 पर सिमरी थाना क्षेत्र के शोभन के निकट मुजफ्फरपुर की ओर से नेपाल जा रहा एसिड से भरा टैंकर सड़क किनारे 10 फिट गढ्डे में पलट कर क्षति ग्रस्त हो गया। टैंकर में भरे एसिड के रिसाव के कारण आसपास में दुर्गध से स्थानीय लोग परेशान हैं। और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:28 AM (IST)
        

कंटेनर से कुचलकर किशोर की मौत

दरभंगा, जासं : दरभंगा-मुजफ्फरपुर एनएच 57 पर मब्बी ओपी क्षेत्र के शिवधारा बाजार समिति के पास बुधवार की सुबह करीब 11 बजे एक कंटेनर से कुचलकर जमालचक निवासी मो. हीरा के पुत्र सादाब (15) की मौत हो गई। घटना से आक्रोशित लोगों ने कुछ देर के लिए एनएच 57 जाम कर दिया। लोगों ने समझा-बुझाकर सड़क जाम समाप्त कराया। मब्बी ओपी पुलिस ने पीछा कर मुजफ्फरपुर से कांटेनर को जब्त कर लिया है। और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:28 AM (IST)
        

गड़बड़ी के आरोपी शिक्षकों पर कार्रवाई की अनुशंसा

कुशेश्वरस्थान, संस : विद्यालय में मद्यपान सेवन कर वर्ग संचालित करने, मध्याह्न भोजन में बड़े पैमाने पर गड़बड़ी करने, उच्चाधिकारी के आदेश के बावजूद वरीय शिक्षक को प्रभार नहीं सौंपने, विद्यालय विकास की राशि गबन करने सहित कई मामलों को लेकर प्रखंड के आदर्श मध्य विद्यालय के प्रभारी प्रधानाध्यापक राजेश कुमार राय पर कार्रवाई होना तय हो गया है। शिक्षा समिति सचिव सुधीरा देवी की शिकायत व एसडीओ, बिरौल के आदेश प... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 03:21 AM (IST)
        

मिठाई दुकानों पर फिर हुई छापेमारी

दरभंगा, जासं : खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने मंगलवार को दूसरे दिन भी विभिन्न दुकानों व एजेंसियों पर छापेमारी अभियान जारी रखा। दरभंगा प्रमंडलीय खाद्य सुरक्षा अधिकारी अजय कुमार के मुताबिक दरभंगा स्टेशन रोड में महालक्ष्मी एग्रो ऑयल प्रा.लि. से सोयाबीन रिफाईन तेल व पाम ऑयल के नमूने लिए गए। दरभंगा टावर पर राजस्थान राधेराधे मिष्ठान भंडार से लडडू, खोवा मिठाई तथा न्यू मिठाई घर से कलाकंद व खोवा मिठाई के नम... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 03:20 AM (IST)
        
(News from Darbhanga, Bihar)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें