Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
March 30,2015
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

दरभंगा

ससुरालवालों ने दुधमुहे बच्चे के साथ खुश्बू को घर से निकाला

दरभंगा, जासं : दहेज लोभियों ने एक बार फिर से मिथिला की भूमि को कलंकित किया है। ससुरालवालों ने दहेज के कारण खुश्बू को दुधमुंहे बच्चे के साथ घर से निकाल दिया। इस संबंध में खुश्बू के आवेदन पर महिला थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई है। खुश्बू ने बताया कि उसकी शादी 13 मई 2011 को नगर थाना क्षेत्र के शिवाजी नगर मोहल्ला निवासी विनोद सिन्हा के पुत्र पारस सिन्हा के साथ हिन्दू रीति रिवाज से हुई थी। शादी के बाद ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 01:09 AM (IST)
        

अगलगी में तीन घर जलकर राख, लाखों की क्षति

बेनीपुर, संसू : बहेड़ा थाना क्षेत्र के रढि़याम व उफरदाहा गांव में शुक्रवार की देर रात तीन घरों में आग लग जाने से दो लाख से अधिक की सम्पत्ति जलकर राख हो गई। बताया जाता है कि घुर से निकली चिंगारी से रढि़याम गांव निवासी राहगीर यादव व संतोष यादव के घर में आग लग गई। देखते ही देखते आग ने पूरे घर को अपने आगोश में ले लिया। घर में रखे अनाज कपड़े व चांदी के गहने सहित अन्य समान जलकर राख हो गए। दूसरी ओर उफरदाहा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 01:09 AM (IST)
        

आग लगने से दो घर समेत हजारों की संपत्ति राख

केवटी, संस : प्रखंड के कोठिया पंचायत के भतौरा गांव में शुक्रवार की देर रात आग लगने से दो फूस के घर, दस बकरी व खस्सी समेत करीब 50 हजार रुपये की संपत्ति जलकर नष्ट हो गई। वहीं एक गाय व दो खस्सी झुलस कर जख्मी हो गए। ग्रामीणों के सहयोग से आग पर काबू पाया गया। आग विधवा रेहाना खातुन व कमरे आलम के फूसनुमा घर में लगी। पंसस कृष्ण कुमार यादव, पैक्स अध्यक्ष बाबर अली खां, वार्ड सदस्य राघवेन्द्र मिश्र, समाज स... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 01:08 AM (IST)
        

सड़क हादसे में बाइक सवार की मौत, दूसरा जख्मी

केवटी, संस : हाजीपुर-छतवन मार्ग पर विकास भारती हाई स्कूल हाजीपुर के समीप शनिवार को सड़क दुर्घटना में बाईक सवार एक युवक की मौत घटना स्थल पर हो गई। जबकि, दूसरा युवक गंभीर रुप से घायल हो गया। उसे पीएचसी केवटी रनवे में प्राथमिक उपचार के बाद डीएमसीएच रेफर कर दिया गया। मृत युवक की पहचान केवटी थाना क्षेत्र के दिघियार गांव निवासी महेश शर्मा के पुत्र सुमन कुमार शर्मा के रूप में हुई है। वह आरबी जालान कॉलेज म... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 01:07 AM (IST)
        

किसानों के बीच गरमा मूंग के बीज का वितरण

दरभंगा, संस : बहादुरपुर प्रखंड में शुक्रवार को किसानों के बीच गरमा मूंग के बीज का अनुदानित दर पर वितरण किया गया। बीएओ चुल्हन राम ने बताया कि प्रखंड का लक्ष्य 87 क्विंटल है। 23 पंचायतों के 2187 किसानों को प्रति किसान 4 किलो का गरमा मूंग के बीज का कीट अनुदानित दर पर देना है। यह वितरण का कार्य तीन दिन चलेगा। एक दिन में आठ पंचायतों के किसानों के बीच वितरण किया जाना है। प्रत्येक पंचायत के 83 किसानों क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 05:47 AM (IST)
        

भाकपा-माले व इंसाफ मंच का प्रतिवाद मार्च

दरभंगा, संस : भाकपा-माले और इंसाफ मंच के संयुक्त तत्वावधान में मेरठ हासिमपुरा जनसंहार में दोषी पुलिस कर्मी की रिहाई के खिलाफ शुक्रवार को पोलो मैदान से लहेरियासराय टावर लोहिया चौक तक प्रतिवाद मार्च निकाला गया। साथ ही विशेष जांच दल गठित कर पुन: ट्रायल शुरू करने की मांग की गई। पोलो मैदान में हुई सभा को संबोधित करते हुए भाकपा-माले जिला सचिव बैद्यनाथ यादव ने कहा कि पुलिस, सरकार और न्यायालय इस रिहाई से... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 05:47 AM (IST)
        

वेतनमान को लेकर प्रखंडों में शिक्षकों का प्रदर्शन

दरभंगा, संस : नियोजित शिक्षकों को वेतनमान देने के लिए अब नियमित शिक्षकों का संघ आगे आया है। शुक्रवार को जिला प्राथमिक शिक्षक संघ के आह्वान पर अंचल इकाई के पदाधिकारियों ने प्रखंड मुख्यालयों पर धरना-प्रदर्शन कर नियोजित शिक्षकों को वेतनमान देने के लिए सरकार पर दबाव बनाया। नियमित शिक्षकों ने इस धरना के माध्यम से नियोजित शिक्षकों को अपने साथ जोड़ने का काम भी किया। जिला प्राथमिक शिक्षक संघ के अध्यक्ष संज... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 05:47 AM (IST)
        

थैलेसिमिया का उद्घाटन 5 को, आएंगे प्रधान सचिव

दरभंगा, संस : डीएमसीएच में बिहार व झारखंड राज्य के प्रथम थैलेसिमिया लेबोरेटरी का उद्घाटन पांच अप्रैल को होगा। इस समारोह के मुख्य अतिथि स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव ब्रजेश मेहरोत्रा होंगे। जबकि, उद्घाटन लनामिविवि के कुलपति प्रो. साकेत कुशवाहा करेंगे। डीएमसी पैथोलॉजी विभाग के अध्यक्ष डॉ.अजीत कुमार चौधरी ने इसकी पुष्टि की है। और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 01:23 AM (IST)
        

उम्मीदवार अनुसेवकों का धरना जारी

दरभंगा, संस : उम्मीदवार अनुसेवक सेवा संघ की जिला शाखा के तत्वावधान में नियुक्ति को लेकर आयुक्त के समक्ष अनिश्चित कालीन धरना-प्रदर्शन पांचवे दिन शुक्रवार को भी जारी रहा। इसका नेतृत्व कर्मचारी महासंघ के जिला सचिव फुल कुमार झा व संयुक्त सचिव शनिचर पासवान ने संयुक्त रूप से किया। इन नेताओं ने उम्मीदवार अनुसेवकों की मांग को न्याय संगत बताते हुए आयुक्त से जल्द जल्द निबटारा करने का अनुरोध किया। मालूम हो क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 01:23 AM (IST)
        

वारंटी गिरफ्तार

केवटी : पुलिस ने छतवन टोले रमनी रामपुर में छापेमारी कर वारंटी प्रेम लाल राम को गिरफ्तार कर शुक्रवार को न्यायिक हिरासत में भेज दिया। और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 01:23 AM (IST)
        

बिजली चोरी करते दो धराए

दरभंगा, संस : अरबन विद्युत कार्यालय की ओर से शुक्रवार को चलाए गए अभियान में बिजली चोरी करते दो लोगों को पकड़ा गया। अभियान का नेतृत्व कार्यपालक अभियंता सुनील कुमार दास स्वयं कर रहे थे। टीम ने लहेरियासराय व बहादुरपुर थाना क्षेत्र में दिन भर एक दर्जन से अधिक जगहों पर छापेमारी की। इस दौरान रहमगंज में जमाल फातीमा व बाजीतपुर रामबाघ मोहल्ला निवासी दुर्गा देवी को बिजली चोरी करते रंगे हाथ पकड़ा गया। इनपर क्र... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 01:22 AM (IST)
        

माधेश्वर परिसर से निर्माणाधीन शौचालय का टूटना शुरू

दरभंगा, संस : माधेश्वर परिसर स्थित कामेश्वरी श्यामा मंदिर के सामने से निर्माणाधीन शौचालय को विधान परिषद में हंगामा के बाद तोड़ना शुरू कर दिया गया है। कार्य पूरा होने से पहले ही भवन को तोड़े जाने से आम लोगों में तरह-तरह की चर्चाएं हो रही हैं। वहीं कार्रवाई होता देख महराज के वंशजों व ट्रस्ट के पदाधिकारियों में काफी खुशी है। मालूम हो कि पर्यटन विभाग ने पूरे माधेश्वर परिसर को सौंदर्यीकरण करने को लेकर क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 01:22 AM (IST)
        

रामनवमी को ले शांति समितियों की बैठक

सिंहवाड़ा, संस : रामनवमी को लेकर शुक्रवार को सिंहवाड़ा व सिमरी थाना पर शाति समिति की बैठक हुई। बीडीओ सह प्रशिक्षु आइएएस नवदीप शुक्ला की अध्यक्षता में हुई बैठक में लोगों ने प्रशासन को हर सहयोग का आश्वासन दिया। निर्धारित रूट से जुलूस निकालने का निर्देश देते हुए पुलिस को चौकस रहने को कहा गया। केवटी संस के अनुसार, मुख्यालय स्थित इंदिरा आवास कार्यालय में बीडीओ भगवान झा की अध्यक्षता व केवटी थानाध्यक्ष ह... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 01:22 AM (IST)
        

आधार कार्ड के निर्माण की देखरेख को समिति गठित

मनीगाछी, संस : प्रखंड क्षेत्र में आधार कार्ड बनाने की जिम्मेदारी गोल्ड स्कवायर कंपनी को दी गई है। इस पर निगरानी रखने के लिए सात सदस्यीय समिति का गठन किया गया है। यह जानकारी बीडीओ ने दी। उन्होंने बताया कि समिति में उनके अलावा बीडब्ल्यूओ, बीइओ, प्रखंड पंचायतीराज पदाधिकारी,सीडीपीओ, लीड बैंक के पदाधिकारी,प्रखंड प्रमुख व एजेंसी के प्रतिनिधि शामिल हैं। आधार कार्ड बनाने वाले लोगों की पहचान करने व गलत व... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 01:21 AM (IST)
        

कमिश्नर व डीआइजी ने किया जनता दरबार

जासं, दरभंगा : आयुक्त वंदना किन्नी व डीआइजी उमाशंकर सुधांशु ने शुक्रवार को अपने अपने कार्यालय कक्ष में आयोजित जनता दरबार में लोगों की समस्या सुनी। बहादुरपुर प्रखंड के निलंबित तत्कालीन नाजिर व बहादुरपुर कांड संख्या 77/15 के आरोपी राघव कुमार की पत्‍‌नी लुसी मिश्रा ने आयुक्त को आवेदन देकर इस पूरे प्रकरण की निष्पक्ष जांच व विशेष अंकेक्षण कराने की गुहार लगाई। आयुक्त ने मामले की जांच का आदेश जिला पदाधिक... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 01:21 AM (IST)
        

मुल्क की सलामती व अमन की करें दुआ : कासिम

सिंहवाड़ा, संस : दुनिया में अमन व सलामती का पैगाम फैलाने की अपील के साथ ही विरदीपुर मदरसा तैयबा कासिम ऊलुम की जानीब से जलसा दस्तार बंदी में उलेमा कराम ने की। फूलवारीशरीफ पटना के मौलाना कासिम साहब ने अपनी तकरीर में कहा कि मदरसे मानवता के निर्माण का स्थान हैं। यहां बच्चे धर्म के साथ समाज में जीने का तरीका सीखते हैं। उन्होंने कहा कि इस्लाम ने हमेशा मुल्क में अमन को बढ़ावा दिया है। हम पश्चिमी ताकतों का... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 01:21 AM (IST)
        

रामनवमी को लेकर शहर में फ्लैग मार्च

दरभंगा, जासं : शांति व शौहार्द कायम करने के लिए पुलिस ने पूरी तरह से कमर ही नहीं कस ली है, बल्कि एसएसपी मनु महाराज ने लोगों को पुलिस की तैयारी का एहसास भी कराया है। शुक्रवार को भी एसएसपी के नेतृत्व में पुलिस लाइन से फ्लैग मार्च निकाला गया। फ्लैग मार्च लहेरियासराय टावर, दारू भट्ठी चौक, नाका नंबर 6, नाका नंबर 5, जेपी चौक, दरभंगा टाबर, कादिराबाद, कटहलबारी, स्टेशन रोड, पंडासराय, तारालाही, सैदनगर होते ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 01:21 AM (IST)
        

शुरू हुई डीलरों की बहाली की पहल

जागरण संवाददाता, दरभंगा : जिले में जन वितरण प्रणाली के तहत विक्रेताओं की रिक्तियों को भरने की पहल शुरू कर दी गई है। जिलाधिकारी कुमार रवि की अध्यक्षता में शुक्रवार को हुई बैठक में इसे लेकर कई निर्देश दिए गए। खासकर रोस्टर के बाबत सरकार के दिशा निर्देश से अवगत कराया गया। रोस्टर की स्वीकृति मिलने के बाद आगे की कार्रवाई शुरू की जाएगी। बता दें कि इस समय जिले में 2001 की जनगणना के आधार पर ही जविप्र की दु... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 01:20 AM (IST)
        

भारी मात्रा में गांजा के साथ तीन तस्कर गिरफ्तार

जेएनएन, दरभंगा/कुशेश्वरस्थान : कुशेश्वरस्थान थाना क्षेत्र के सतीघाट के पास गुप्त सूचना पर पुलिस ने नेपाल से ला रहे भारी मात्रा में गांजा के साथ तीन तस्करों को गिरफ्तार किया है। एसएसपी मनु महाराज ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि सतीघाट में गांजा का बड़ा खेप आने वाला है। सूचना मिलते ही बिरौल के एसडीपीओ मुकुल कुमार रंजन के नेतृत्व में कुशेश्वरस्थान थाना पुलिस व विशेष टीम को लगाया गया। इसी क्रम में स... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 01:20 AM (IST)
        

भूमि विवाद में मारपीट, तीन महिलाएं घायल

जाले, संस : थाना क्षेत्र के बघौल गांव में भूमि विवाद को लेकर दो पक्षों की महिलाओं के बीच हुए संघर्ष में तीन महिलाएं जख्मी हो रेफरल अस्पताल में इलाजरत हैं। मामले में दोनों पक्ष से एक- दुसरे के विरुद्ध जाले थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई है। काड संख्या 50/15 में सदरे आलम की बीबी रेहाना खातून का कहना है कि जुमेरात को अपनी जमीन में इनके अब्बा साग-सब्जी लगा रहे थे, इसी बीच मो.इनुश के बेटा रियासत के नेत... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 01:19 AM (IST)
        
(News from Darbhanga, Bihar)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें