Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
December 21,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

दरभंगा

शराब के साथ दो धराए

घनश्यामपुर, संस : जमालपुर थानाध्यक्ष महादेव कामत ने नरकटिया चौक व जमालपुर में 15 पाउच देसी शराब के साथ बौकू सहनी व नितिन सहनी को गिरफ्तार किया। और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 01:10 AM (IST)
        

प्रोन्नति को प्राथमिक शिक्षक गोलबंद

दरभंगा, संस : प्रधानाध्यापक पद पर प्रोन्नति छूटे को वरीय वेतनमान और 24 वर्ष सेवा करने वालों को प्रवरण वेतनमान की मांगों को लेकर प्राथमिक शिक्षक गोलबंद होने लगे हैं। शुक्रवार को लोहिया चरण सिंह कॉलेज में मिथिलांचल प्राथमिक शिक्षक संघ की जितेन्द्र यादव की अध्यक्षता में हुई बैठक में सचिव कमलेश यादव ने कहा कि 20 दिसंबर को इस बाबत डीईओ से भेंट की जाय। अगर वह मांगें नहीं मानते हैं तब आंदोलन का रास्ता अप... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 01:10 AM (IST)
        

सड़क हादसे में भाई-बहन जख्मी

कुशेश्वरस्थान, संस : कुशेश्वरस्थान -बिरौल स्टेट हाईवे 56 पर उसरी से तेनुआ के बीच शुक्रवार की सुबह दस बजे बस व बाइक की टक्कर में दो लोग जख्मी हो गए। घायलों में बाइक सवार धर्मेद्र कुमार व उसकी बहन नीतू कुमारी है। जानकारी के मुताबिक धर्मेंद्र बाइक से बहन के साथ उसड़ी से तेनुआ जा रहा था। इसी क्रम में तेज गति से आ रही बस ने ठोकर मार दी। जिसमें दोनों गंभीर रूप से जख्मी हो गए। मौके पर पहुंची पुलिस ने ब... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 01:10 AM (IST)
        

बसेरा अभियान पर गंभीर हों अफसर : डीएम

जागरण संवाददाता, दरभंगा : जिलाधिकारी कुमार रवि ने भूमि दखल व बसेरा अभियान को लेकर गंभीर होने की नसीहत संबंधित पदाधिकारियों को दी है। शुक्रवार को समाहरणालय सभाकक्ष में आयोजित प्रशिक्षण की अध्यक्षता करते हुए डीएम ने दोनों अभियान की जानकारी दी। डीएम ने कहा कि वास्तविक पर्चाधारियों को जमीन उपलब्ध कराया जाना है। हर हाल में शिविर के माध्यम से बेदखली की सूची 31 दिसंबर तक प्राप्त कर अपलोड करना है। एक सप... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 01:10 AM (IST)
        

जहर खाने से विवाहिता की मौत

दरभंगा, जासं : विशनपुर थाना क्षेत्र के काली गांव में एक ही घर में ब्याही गई दो बहनों में से एक ने जहर खाकर जान दे दी। बेंता ओपी पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराया। पुलिस का कहना है कि इस बारे में मृतका अनिता देवी के पिता गया प्रसाद सिंह ने हालांकि कोई शिकायत दर्ज नहीं कराई है। मधुबनी के अंधरा थाना क्षेत्र के थलही गांव में गया सिंह का घर है। अनिता के पति ललन प्रसाद सिंह का कहना है कि घटना के वक्त व... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 01:10 AM (IST)
        

दरभंगा जंक्शन से दो बाल मजदूर दलाल गिरफ्तार

दरभंगा, संस : दरभंगा जंक्शन पर शुक्रवार को श्रम संसाधन विभाग व चाइल्ड लाइन के संयुक्त अभियान में दो बाल श्रम दलाल को दबोच लिया गया। साथ ही उनके चंगुल से दो बच्चों को मुक्त कराया गया। बताया जाता है कि दोनों दलाल बच्चों को मजदूरी कराने पंजाब ले जा रहे थे। दोनों बच्चों की माने तो उसे लोभ-लालच देकर ले जाया जा रहा था। पकड़े गए दोनों दलाल को जीआरपी के हवाले कर दिया गया। गिरफ्त में आए दलाल में एक मधुबनी ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 01:10 AM (IST)
        

लोजपा के सम्मेलन में संगठन की मजबूती पर बल

बेनीपुर, संस : बेनीपुर विधानसभा क्षेत्र के लोजपा कार्यकर्ताओं का सम्मेलन शुक्रवार को बेनीपुर स्थित दुर्गा मंदिर प्रागण में प्रखण्ड अध्यक्ष शमसुल होदा उर्फ भोला की अध्यक्षता में हुआ। कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए जिलाध्यक्ष गगन कुमार झा ने संगठन को मजबूत करते हुए आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारी में अभी से जुट जाने को कहा। जिलाध्यक्ष ने एक बूथ पर दस यूथ तैयार करने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 01:10 AM (IST)
        

गायब अफसरों का कटेगा वेतन

जासं, दरभंगा : जिलाधिकारी कुमार रवि ने 17 दिसंबर को वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से उपस्थिति लिए जाने के दौरान अनुपस्थित पदाधिकारियों का वेतन काटने का आदेश दिया है। वीडियो कांफ्रेंसिंग में अलीनगर के प्रखंड कृषि पदाधिकारी, जाले के कार्यक्रम पदाधिकारी मनरेगा, केवटी के बाल विकास परियोजना पदाधिकारी, कुशेश्वरस्थान के बाल विकास परियोजना पदाधिकारी, सिंहवाड़ा के कार्यक्रम पदाधिकारी मनरेगा अनुपस्थित पाए... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 01:10 AM (IST)
        

टिकट एक्स्चेंजर गिरोह का उद्भेदन

दरभगा, संस : दरभंगा जंक्शन के यूटीएस काउंटर से गुरुवार की रात गिरफ्तार किए गए टिकट एक्सचेंजर की निशान देही पर शुक्रवार को आरपीएफ ने गिरोह का उद्भेदन कर लिया। जिले से भाग रहे गिरोह के सरगना सहित दो जालसाज को लहेरियासराय स्टेशन से धर दबोचा गया। उसके पास से भारी मात्रा में नकली टिकट, विभिन्न स्टेशनों का मोहर, पैड, ब्लेड, इरेजर सहित कई आपत्ति जनक सामान बरामद किया गया है। गिरफ्तारों में रामदेव चौधरी का... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 01:10 AM (IST)
        

जनकपुर में होगा अंतरराष्ट्रीय मैथिली सम्मेलन

जागरण संवाददाता, दरभंगा : 11 वां अंतरराष्ट्रीय मैथिली सम्मेलन आगामी 22 व 23 दिसंबर को जनकपुर में होगा। इसमें भारत व नेपाल के कई राजनेता, साहित्यकार व कलाकार शिरकत करेंगे। यह जानकारी सम्मेलन के महासचिव डॉ. बैद्यनाथ चौधरी बैजू ने गुरुवार को आयोजित पत्रकार सम्मेलन में दी। उन्होंने बताया कि पहले दिन सम्मेलन का उद्घाटन नेपाल के राष्ट्रपति रामवरण यादव करेंगे। नेपाल के भूतल परिवहन मंत्री अमलेंदु निधि बतौ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 03:13 AM (IST)
        

हर वार्ड में जलेगा अलाव

दरभंगा, संस : बढ़ती ठंड को देखते हुए नगर आयुक्त महेन्द्र कुमार ने हर वार्ड में अलाव जलाने का निर्देश दिया है। हर वार्ड के जमादार को प्रमुख चौक-चौराहों पर अलाव जलाने को कहा गया है। हालांकि, इसकी निगरानी संबंधित पार्षद भी करेंगे। हर वार्ड में अलाव के लिए एक-एक क्विंटल जलावन की व्यवस्था की गई है। और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 01:04 AM (IST)
        

निगरानी समिति की देख-रेख में ही बांटे खाद्यान्न

बेनीपुर, संस : पंचायत निगरानी समिति की देख रेख में ही डीलर उपभोक्ताओं को खाद्यान्न व मिट्टी तेल देंगे। एसडीओ अरविंद कुमार ने कहा कि पंचायत निगरानी समिति के सदस्यों द्वारा जिन पंचायतों के डीलरों के विरूद्ध कम वजन देने व निर्धारित मूल्य से अधिक लेने की शिकायत की जाएगी वैसे डीलरों का लाईसेंस रद्द कर दिया जाएगा। एसडीओ ने गुरुवार को अनुमंडल कार्यालय में अलीनगर प्रखंड के डीलरों के साथ बैठक में कहा कि ह... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 01:01 AM (IST)
        

अब नगर निगम लेगा अवारा पशुओं की खबर

दरभंगा, संस : सब कुछ ठीक रहा तो शहर के लोगों को अवारा पशुओं के आतंक से राहत मिलेगी। फिलहाल तो दरभंगा नगर निगम ने ऐसी ही रणनीति बनाई है। कसरत पूरी होने के बाद ही इसकी हसरत पूरी होगी। हालांकि, ऐसी घोषणाएं पूर्व में भी हो चुकी है। लेकिन, कोई सार्थक परिणाम देखने को नहीं मिला। नगर निगम ने शहर को सुंदर व स्वच्छ बनाने के लिए घुमंतू अवारा पशुओं पर रोक लगाने का निर्णय लिया है। मालूम हो कि डीएमसीएच परिसर, व... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 01:01 AM (IST)
        

कार्यसंस्कृति में होगा बदलाव : मुख्य पार्षद

बेनीपुर, संस : बेनीपुर नगर परिषद कार्यालय में बुधवार को पदभार ग्रहण करने के बाद नए मुख्य पार्षद एमएम अली इमाम ने कहा है कि अब नगर परिषद कार्यालय की कार्य संस्कृति में बदलाव लाया जाएगा। उन्होंने कहा कि नगर परिषद के वार्ड पार्षदों की बैठक 29 दिसंबर को होगी। बैठक में विगत छह माह में नगर परिषद क्षेत्र में किए गए विकासात्मक कार्य संबंधी आय व्यय का प्रतिवेदन प्रस्तुत करने का निर्देश कार्यपालक दंडाधिकार... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 01:12 AM (IST)
        

छात्रवृत्ति में हेराफेरी के विरोध में छात्रों ने किया हंगामा

तारडीह, संस : छात्रवृत्ति की राशि में हेराफेरी व मनमानी के विरूद्ध छात्रों का गुस्सा बुधवार को फूट पड़ा। आक्रोशित छात्रों ने उत्क्रमित मध्य विद्यालय के प्रधानाध्यापक अभिराम झा के अलावा शिक्षकों को विद्यालय से खदेड़ दिया। वहीं कार्यालय के सामने बैठ कर नारेबाजी करने लगे। छात्रों का आरोप था कि पिछले वर्ष प्रधानाध्यापक ने छात्रवृत्ति की राशि का वितरण नहीं किया। उस राशि को मंगलवार की देर शाम कुछ गिने... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 01:12 AM (IST)
        

बच्ची के साथ लापता महिला का पता नहीं

केवटी, संवाद सहयोगी : दड़िमा इठरवा गांव से 6 माह की एक बच्ची के साथ लापता महिला का पता नहीं चल सका है। बताया जाता है कि केवटी थाना क्षेत्र के दड़िमा इठरवा गांव निवासी लालू सहनी की 25 वर्षीया पत्‍‌नी दइयन देवी 10 दिसंबर की रात अपनी 6 माह की बच्ची के साथ घर में सोई हुई थी। सुबह में उसकी सास उठी तो उनकी पुतोहू व पोती नहीं थी। ------ और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 01:12 AM (IST)
        

वृद्धावस्था पेंशन में फर्जीवाड़ा

दरभंगा, संस : बहादुरपुर की जलवार पंचायत में राष्ट्रीय वृद्धावस्था पेंशन में फर्जीवाड़ा का मामला प्रकाश में आया है। बताया जा रहा है कि उक्त पंचायत के लगभग एक दर्जन लाभुक उम्र बढ़ाकर पेंशन का लाभ उठा रहे हैं। यह पूरा मामला वित्तीय वर्ष 2011-12 से 13-14 का बताया जा रहा है। इस पूरे मामले को लेकर पंचायत की राजनीति भी गर्म हो गयी है। तत्कालीन पैक्स अध्यक्ष रमेश ठाकुर ने पंचायत में सभी पेंशनधारियों की जा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 01:12 AM (IST)
        

कार्यबहिष्कार का निर्णय

केवटी : क्षेत्र के नियोजित शिक्षक 22 दिसंबर को विद्यालय में रहकर शिक्षण कार्य का बहिष्कार करेंगे। यह निर्णय बुधवार को बाढ़ पोखर मैदान में बिहार पंचायत-प्रखंड-नगर प्रारंभिक शिक्षक संघ की बैठक में लिया गया। संघ के अध्यक्ष बैधनाथ भगत की अध्यक्षता में हुई बैठक में जिला उपाध्यक्ष प्रशांत कुमार झा, घनश्याम यादव, अनिता ठाकुर, अजय मिश्रा, प्रीति कुमारी, अलाउद्दीन, खालिद रब्बानी ने हिस्सा लिया। ------... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 01:12 AM (IST)
        

घनश्यामपुर में गोलीबारी मामले में 26 पर केस

दरभंगा, जासं : बिरौल अनुमंडल के घनश्यामपुर थाने के भदौन गांव में मंगलवार देर रात दो पक्षों के बीच आपसी विवाद में मारपीट और गोलीबारी की घटना में बुधवार को दोनों पक्षों से 26 लोगों पर प्राथमिकी दर्ज हुई है। बिरौल डीएसपी के चार्ज में चल रहे मुख्यालय डीएसपी मुकुल कुमार रंजन ने बताया कि साह व यादव पक्षों से घटना में आधा दर्जन लोग जख्मी हुए हैं जिनका इलाज डीएमसीएच में चल रहा है। इधर, घनश्यामपुर थानाध्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 01:12 AM (IST)
        

एसएसपी बने युवाओं के रॉल मॉडल

दरभंगा, जासं : दरभंगा के लिए नासूर बन चुकी पंगु ट्रैफिक व्यवस्था में सुधार के लिए उठाए जा रहे कदमों के चलते आम लोगों के साथ युवाओं के भी रॉल मॉडल बन गए हैं एसएसपी मनु महराज। सीएम लॉ कॉलेज व सीएम कॉलेज के एनएसएस कार्यकर्ताओं ने नुक्कड़ नाटक के जरिए लोगों से ट्रैफिक नियंत्रण की अपील की। निधि सिन्हा, कुमार अमित राज, कौशिकी श्वेता, शिवानी कुमारी, गणेश कुमार साह, राखी कुमारी, पल्लवी कुमारी, सुलेखा प्रिय... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 01:12 AM (IST)
        
(News from Darbhanga, Bihar)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें