दरभंगा

  • कटिहार पैसेंजर ट्रेन की घटना के करीब पहुंची पुलिस

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 12:46 AM (IST)

    दरभंगा। दरभंगा-कटिहार पैसेंजर ट्रेन में यात्रियों को चाकू मारकर लूटने के मामले में रेल पुलिस काफी करीब पहुंच गई है। बताया जाता है कि पुलिस बहुत जल्द पूरे मामले का उद्भेदन कर देगी। ट्रेन में तीन यात्रियों को दना-दन चाकू मारकर घायल करने वाले अपराधी लोकल ही हैं। दो अपराधियों में एक हाल के दिनों में ही जेल से बाहर निकला है तो दूसरे के विषय में नया बताया जा रहा है। लेकिन, सूत्रों का कहना है कि दूसरा अ... और पढ़ें »

  • इतिहास लौटाने का होगा प्रयास

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 12:19 AM (IST)

    दरभंगा। बेनीपुर नगर परिषद क्षेत्र के वार्ड नंबर 27 बलहा गांव में अवस्थित पुरनी पोखर इन दिनों कचड़ा फेंकने का डंप बनकर रह गया है। वर्षों पहले इस पोखरा में लोग स्नान करते थे। ¨भडा पर छठ पर्व के अवसर पर महिलाओं द्वारा छठी मैया की पूजा-अर्चना की जाती थी, लेकिन आज इस पोखरा में न तो लोग स्नान कर रहे हैं और न ही छठ पर्व के अवसर पर छठी मैया की पूजा-अर्चना की जा रही है। स्थानीय लोगों का कहना है कि सरकार इस ... और पढ़ें »

  • बाइक दुर्घटना में दो घायल

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 12:18 AM (IST)

    दरभंगा। बहेड़ा थाना क्षेत्र के नारबांध चौक के समीप मंगलवार की देर रात दो मोटर साईकिलों की आमने-सामने की टक्कर में दो लोग बुरी तरह जख्मी हो गए। स्थानीय लोगों ने बताया कि मोटर साईकिल दुर्घटना में मुरतजापुर गांव के मो. सलीम व उनका पुत्र कौसर बुरी तरह जख्मी हो गए। घायलों को ईलाज के लिए सोनकी स्थित नीजी क्लिनिक में भर्ती कराया गया।और पढ़ें »

  • एक दिवसीय जलसा आज

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 12:17 AM (IST)

    दरभंगा। सामाजिक सुधार विषय पर इसलाहे मुआशरा नामक एक दिवसीय जलसा नौजवान कमेटी बेंता द्वारा बड़ी मस्जिद बेंता के निकट गुरुवार को रात्रि 9 बजे आयोजित किया जाएगा। जलसा को देश के प्रसिद्ध विद्वान मौलाना मतलुबुर रहमान मोजाहिरी, मौलाना अबु अख्तर, मौलाना नसीबुल्लाह आदि संबोधित करेंगे। वहीं ताज हाशमी और रिजवान खान नातिया कलाम पेश करेंगे। और पढ़ें »

  • अलग-अलग रंगों के होंगे मतपत्र

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 12:16 AM (IST)

    दरभंगा। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में मतदान के दिन 6 पदों के लिए मतपत्र का रंग अलग -अलग होगा। मुखिया पद के लिए हरे रंग का मतपत्र, सरपंच पद का कत्थई, पंचायत समिति सदस्य का नीला रंग, जिला परिषद के लिए लाल रंग से स़फेद कागज पर बैलेट ¨प्रट रहेगा। वार्ड सदस्य के लिए काला रंग तथा पंच पद के लिए पीले पेपर पर काले रंग से छपाई रहेगी। इस चुनाव में नोटा का उपयोग नहीं होगा।और पढ़ें »

  • हर हाल में कराएं शांतिपूर्ण व निष्पक्ष मतदान : डीएम

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 12:16 AM (IST)

    दरभंगा। पंचायत चुनाव के तहत नौवें चरण में जिले के दो प्रखंडों में गुरुवार को होने वाले मतदान को लेकर बुधवार को जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिलाधिकारी डॉ.चद्रशेखर ¨सह व एसएसपी सत्यवीर ¨सह ने प्रतिनियुक्त दंडाधिकारियों को चुनावी पाठ पढ़ाया। समाहरणालय के सभागार में दरभंगा सदर एवं हायाघाट प्रखंड के सेक्टर एवं जोनल, सुपर जोनल पदाधिकारियों एवं पुलिस पदाधिकारियों को संबोधित करते हुए जिलाधिकारी डॉ. ¨सह ने... और पढ़ें »

  • दरभंगा सदर व हायाघाट में आज पड़ेंगे वोट

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 12:14 AM (IST)

    दरभंगा। पंचायत चुनाव के तहत नौवें चरण में जिले के दो प्रखंडों दरभंगा सदर व हायाघाट में गुरुवार को वोट डाले जाएंगे। इसमें कुल 3171 उम्मीदवारों का चुनावी भाग्य मतपेटियों में बंद होगा। दरभंगा सदर प्रखंड में जिला परिषद की तीन सीटों के लिए 19, मुखिया के 23 पदों लिए 247, सरपंच के 23 पदों लिए 128, पंचायत समिति सदस्य के लिए 248, पंच के लिए 462 व वार्ड सदस्य के लिए 975 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला मतपेटि... और पढ़ें »

  • गिनती में नहीं करें गलती, रहेगी सख्ती

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 12:14 AM (IST)

    दरभंगा । जिला निर्वाचन पदाधिकारी(पंचायत) सह जिलाधिकारी डॉ. चंद्रशेखर ¨सह की अध्यक्षता में समाहरणालय के सभागार में बुधवार को मतगणना की तैयारियों की समीक्षा की। वहीं बैठक से अनुपस्थित पदाधिकारियों का आज का वेतन स्थगित रखने का आदेश दिया गया। उन्होंने कहा कि जिन प्रखंडों में मतदान का कार्य समाप्त हो गया है, वहां के निर्वाची पदाधिकारी मतगणना की तैयारी शुरू कर दें। मतगणना परिसर के बाहर व भीतर सुरक्षा की... और पढ़ें »

  • 13 जोन में बंटा नौवें चरण का मतदान

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 12:13 AM (IST)

    दरभंगा। दो प्रखंडों की 37 पंचायतों में 26 मई को होनेवाले मतदान को लेकर मतदान सामग्री लेकर कर्मी बुधवार की देर शाम तक बूथों पर पहुंचे। शांतिपूर्ण एवं निष्पक्ष चुनाव को लेकर सदर प्रखंड को 23 सेक्टर व 8 जोन बांटा गया है। 4 क्यूआरटी में बांटा गया है। इसके अतिरिक्त कुल 105 गश्ती सह मतपेटिका संग्रहण दल गठित किया गया है, जिसमें पुलिस पदाधिकारी व दंडाधिकारी की प्रतिनियुक्ति की गई है। सदर प्रखंड में कुल म... और पढ़ें »

  • फाइनल मैच आज

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 12:12 AM (IST)

    दरभंगा। युवा संस्था केवटी की ओर से आयोजित पौप क्रिकेट कप टुनॉमेंट का फाइनल मैच गुरुवार को खेला जाएगा। यह जानकारी देते हुए आयोजक प्रवेश कुमार झा ने बताया कि केवटी के रजोखर मैदान में रात्रि आठ बजे से खेले जानेवाले रात्रिकालीन फाइनल मैच एनसीसी नयागांव व पीसीसी पैगंबरपुर के बीच खेला जाएगा। इसकी सारी तैयारी पूरी कर ली गई है।और पढ़ें »

  • नियुक्ति के लिए दबाव बनाने का निर्णय

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 12:12 AM (IST)

    दरभंगा। पीएचडी डिग्रीधारी संघर्ष मोर्चा ने सहायक प्रोफेसर के पद पर नियुक्त को लेकर राज्य सरकार पर दबाव डालने का निर्णय लिया है। संघर्ष मोर्चा के सदस्यों ने बुधवार को डॉ. राम मोहन झा की अध्यक्षता में बैठक कर यह निर्णय लिया है। देशभर के करीब पांच लाख पीएचडी डिग्री धारकों के पक्ष में केंद्र सरकार की ओर से लिए गए निर्णय के लिए विशेष रूप से केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के प्रति आभार व्यक्त किया गया।... और पढ़ें »

  • संबद्ध कॉलेजों को भी भेजनी होगी उपस्थिति विवरणी

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 12:10 AM (IST)

    दरभंगा। लनामिविवि प्रशासन ने अंगीभूत कॉलेजों की तरह अब संबद्ध कॉलेजों पर भी शिकंजा कसना प्रारंभ कर दिया है। संबद्ध कॉलेज के सभी प्रधानाचार्यों को शिक्षा कर्मियों की उपस्थिति विवरणी प्रत्येक दिन भेजने को कहा गया है। कुलसचिव डॉ. अजीत कुमार ¨सह के हस्ताक्षर से जारी पत्र में प्रधानाचार्यों को शिक्षक व शिक्षकेत्तर कर्मचारियों की उपस्थिति विवरणी प्रतिदिन पूर्वाह्न 10.30 बजे व अपराह्न 4.30 बजे अधोहस्त... और पढ़ें »

  • योग मनुष्य को बनाता ऊर्जावान : वीसी

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 12:10 AM (IST)

    दरभंगा। योग के माध्यम से आंतरिक शक्ति में वृद्धि होती है। इसके माध्यम से मनुष्य ऊर्जावान बनता है। लनामिविवि के दर्शनशास्त्र विभाग व स्वास्थ्य केंद्र की ओर से आयोजित योगा फेस्ट के उदघाटन सत्र में बुधवार को वीसी प्रो. एस कुशवाहा ने ये बातें कही। उन्होंने कहा कि योग महोत्सव 2016 से छात्र-छात्राओं को इसके प्रति संवेदनशील बनाया जाएगा। विवि ने 21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस को व्यापक रूप से मनाने का न... और पढ़ें »

  • स्नातक दूसरे खंड की जांच परीक्षा पहली से

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 12:09 AM (IST)

    दरभंगा। नागेंद्र झा महिला महाविद्यालय लहेरियासराय में स्नातक दूसरे खंड वर्ष 2016 की जांच परीक्षा पहली से पांच जून तक होगी। प्रधानाचार्य डॉ. ऋषि कुमार राय ने बताया कि परीक्षा का प्रोग्राम प्रकाशित कर दिया गया है। इसमें सभी छात्राओं की उपस्थिति अनिवार्य है। संबद्ध कॉलेजों को शीघ्र उपयोगिता जमा करने का निर्देश लनामिविवि के सभी संबद्ध कॉलेजों के प्रधानाचार्य को वर्ष 2010 में प्राप्त अनुदान का वि... और पढ़ें »

  • घरेलू उद्योग को प्रोत्साहित करने की जरूरत : हरेकृष्ण

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 12:09 AM (IST)

    दरभंगा। हम लोग शैक्षणिक व तकनीकी ज्ञान के लिए इधर-उधर भिक्षाटन करते नजर आ रहे हैं। हमें घरेलू उद्योगों को प्रोत्साहित करने की जरूरत है। भारत को सार्वजनिक क्षेत्र को विकसित करने की जरूरत है। महात्मा गांधी कॉलेज में आयोजित सेमिनार में बतौर मुख्य वक्ता वाणिज्य के संकायाध्यक्ष डॉ. हरेकृष्ण ¨सह ने बुधवार को समापन सत्र में ये बातें कही। इंडियन रिटेल एण्ड कंप्यूमर डयूरेबुल इंडस्ट्री विषय पर आयोजित सेमिना... और पढ़ें »

  • मिल्लत कॉलेज में पौधरोपण

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 12:07 AM (IST)

    दरभंगा । पर्यावरण जागरूकता अभियान के तहत बुधवार को वृक्षारोपण कार्यक्रम का आयोजन भारत विकास परिषद की विद्यापति शाखा ने मिल्लत कॉलेज में पचास से ज्यादा छायादार वृक्ष के पौधे लगाकर किया। आयोजन में उपस्थित लोगों ने पर्यावरण संरक्षण पर परिचर्चा की। कार्यक्रम में परिषद के अध्यक्ष गौरव सिन्हा, राजेश कुमार, जीवन दास लखमानी, अनिल अग्रवाल व कालेज के प्रधानाचार्य प्रो. मो. रहमतुल्लाह आदि ने अपने विचार व्... और पढ़ें »

  • पैंट्री कार में मनमानी कीमत, छात्रों ने बनाया बंधक

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 12:05 AM (IST)

    दरभंगा। बिहार संपर्क क्रांति एक्सप्रेस ट्रेन में पैंट्री कार के वेंडरों द्वारा तय कीमत से अधिक पैसे वसूली पर चलती ट्रेन में यात्रियों ने हंगामा खड़ा कर दिया। यह ट्रेन नई दिल्ली से दरभंगा आ रही थी। समस्तीपुर पहुंचते ही हंगामा बवाल का रूप धारण कर लिया। दरअसल, मिथिला स्टूडेंट्स यूनियन के कार्यकर्ताओं ने यात्रियों के हंगामे का समर्थन कर दिया। इस बात को लेकर वेंडरों ने उन सबसे हाथापाई की। स्टूडेंट्स यू... और पढ़ें »

  • महिला आयोग ने सरकार से पूछा-क्यों संवेदनहीन हो गया है आपका प्रशासन

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 12:04 AM (IST)

    दरभंगा । हवस के भेड़ियों ने मधुबनी की इस लड़की को जिस तरह अपना शिकार बनाया है, उसके बारे में सुनकर रोंगटे खड़े हो जाते हैं। कहा जा रहा है कि इस घटना ने दिल्ली की'निर्भया कांड'को एक बार फिर दोहराया है। मधुबनी की उस छात्रा के साथ द¨रदगी की सारी हदें हद पार करते हुए पहले उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म किया गया, फिर उसके बदन को चाकू से गोद डाला। लड़की नाबालिग है और स्कूल में पढ़ रही है। घटना वहां के नगर थाना क... और पढ़ें »

  • मारपीट कर तीन को किया जख्मी

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 12:02 AM (IST)

    दरभंगा। बाड़ा गांव में जमीनी विवाद में मंगलवार की रात रामचंद्र मंडल, उसकी पत्नी राजो देवी व पुत्र निर्मल कुमार के साथ मारपीट की गई, जिसमें तीनों घायल हो गए। सभी का इलाज पीएचसी में कराया गया। इलाज के दौरान पुलिस को दिए बयान में निर्मल ने बताया कि रात गांव के ही लक्ष्मण मंडल एक दर्जन लोगों के साथ पहुंचे और पूरे परिवार के साथ मारपीट की। मारपीट के बाद निर्मल की पत्नी, पुत्र शिवम व पुत्री स्वाति की तला... और पढ़ें »

  • बाइक सवार जख्मी

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 12:02 AM (IST)

    दरभंगा। एनएच 57 पर बिठौली हाईवे ब्रिज पर बुधवार की दोपहर बाइक के डिवाइडर से टकराने से उसपर सवार मुजफ्फरपुर औराई निवासी मुन्ना कुमार व राकेश कुमार घायल हो गए। दोनों को स्थानीय लोगों ने एसकेएमसीएच मुजफ्फरपुर भेज दिया है। और पढ़ें »

(News from Darbhanga, Bihar)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें