Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 16,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

दरभंगा

पिकअप की ठोकर से युवक की मौत

15 डीआरजी 28 सकरी, संस : मोहन बढि़याम भरारी टोल स्थित नरसिंग लाइन होटल के पास मंगलवार को एनएच 57 पर पिकअप वैन की ठोकर से 28 वर्षीय युवक की मौके पर ही मौत हो गई। मृतक की पहचान मनीगाछी थाना क्षेत्र के ब्रह्मपुर गांव निवासी लक्ष्मण मिश्रा के पुत्र मनोज कुमार उर्फ कारी के रूप में हुई है। वह सहारा इंडिया में अभिकर्ता के रूप में काम करता था। जानकारी अनुसार, मनोज प्रत्येक दिन की तरह मंगलवार को भी सहार... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Apr 2014 08:46 PM (IST)
        

राजनारायण को बहेड़ा थाने का कमान

बेनीपुर, संस : बहेड़ा थानाध्यक्ष सह इंस्पेक्टर के रूप में मंगलवार को राजनारायण सिंह ने पदभार ग्रहण कर लिया। पदभार ग्रहण करने के बाद थानाध्यक्ष श्री सिंह ने कहा कि उनकी पहली प्राथमिकता होगी अपराधी व असमाजिक तत्वों को चिन्हित कर उस पर नकेल कसना। और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Apr 2014 08:40 PM (IST)
        

पुलिस ने लौटाई बरामद राशि

-आयकर अधिकारी ने की पड़ताल हायाघाट, संस : लहेरियासराय-बहेड़ीपथ के आनंदपुर हाईस्कूल के निकट सोमवार को वाहन चेकिंग के दौरान बरामद 80 हजार रुपये लौटा दिए गए। मालूम हो कि टाटा सूमो पर रखे काले बैग से 80 हजार रुपये बरामद किए गए थे। आयकर पदाधिकारी शिवनारायण झा ने राशि की जांच की और उसे सही पाया। समस्तीपुर जिले के रोसड़ा दुर्गा स्थान निवासी दिलीप कुमार महतो के पुत्र रौनित विजय ने मंगलवार को उक्त रुपये के ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Apr 2014 08:39 PM (IST)
        

रहो तन से स्वस्थ व मन से शीतल

- जूड़शीतल पर जोड़ा प्रकृति से नाता जागरण संवाददाता, दरभंगा : तन से स्वस्थ रहने व मन से शीतल रहने की कामना के साथ ही मंगलवार को जिले में प्रकृति का महापर्व जूड़शीतल परंपरागत ढंग से मनाया गया। अहले सुबह से ही बड़े-बुजुर्गो ने सिर पर शीतल जल डालकर तन से स्वस्थ व मन से शीतल रहने की कामना की। महिलाओं ने कुलदेवी व अन्य देवताओं को बासी भात व दही प्रसाद के रूप में अर्पित की। साथ ही चूल्हे को विश्राम देत... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Apr 2014 08:35 PM (IST)
        

मैथिली पुस्तक का हुआ लोकार्पण

15 डीआरजी 42 दरभंगा, जासं : मतदाताओं को जागरूक करने के उद्देश्य से मणिकांत झा रचित मैथिली पुस्तक वोटमणि का लोकार्पण मंगलवार को किया गया। अग्निशमन कार्यालय परिसर में जयप्रकाश चौधरी जनक के संचालन में हुए कार्यक्रम में उपस्थित वक्ताओं ने कहा कि संग्रह में संकलित प्रत्येक गीत मतदाताओं को जागरूक करने वाला है। मौके पर डॉ. सुरेश्वर झा, डॉ.भीमनाथ झा, डॉ. विद्यानाथ झा, डॉ.जितेंद्र नारायण, विष्णुदेव झा व... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Apr 2014 08:34 PM (IST)
        

एसएसपी साहब! इस शहर को क्या हो गया

-सदर व बहादुरपुर थाना क्षेत्र में पुलिसिंग चुनौती, हत्या, लूट और दुष्कर्म से दहशत दरभंगा, जासं : शायर मुनव्वर राणा साहब का एक शेर है, लिपट जाता हूं मां से और मौसी मुस्कुराती है..। उछलते खेलते बचपन में बेटा ढूंढती होगी, तभी तो देख कर पोते को दादी मुस्कुराती है..। लेकिन हमारे शहर को ये क्या हो गया है? मुस्कुराहट लोगों से रूठ गई है। हर ओर बारुदी गंध और भय का वातावरण है। जी हां, जनवरी से दरभंगा शह... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Apr 2014 08:33 PM (IST)
        

लापरवाही में आठ थानेदारों के वेतन से होगी कटौती

-आरटीपीएस में पुलिसिया उदासीनता का मामला दरभंगा, जासं : राइट टू पब्लिक सर्विस (आरटीपीएस) के तहत तय समय में काम करने की बाध्यता के बावजूद पुलिस आवेदनों को लटकाए रखती है। एसएसपी राजीव मिश्रा ने अपने दफ्तर में मंगलवार को आरटीपीएस काउंटर पर खुद पहुंच गए और कई मामलों की जांच की, जिसमें आधा दर्जन से अधिक थानों की लापरवाही सामने आई है। इनमें विश्वविद्यालय, लहेरियासराय, सदर, मब्बी, भालपट्टी, बहादुरपुर, ब... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Apr 2014 08:18 PM (IST)
        

दरभंगा में चुनाव के लिए पुलिस बल कम

- जिला पदाधिकारी ने गृह सचिव को लिखा पत्र - होमगार्ड के 1423 जवान उपलब्ध कराने का किया अनुरोध जागरण संवाददाता, दरभंगा : जिला प्रशासन के पास निष्पक्ष व शांतिपूर्ण लोकसभा चुनाव कराने के लिए पुलिस बल की कमी है। इसके लिए जिला निर्वाची पदाधिकारी सह जिला पदाधिकारी कुमार रवि ने गृह सचिव को पत्र लिखकर होमगार्ड जवान उपलब्ध कराने का अनुरोध किया है। गृह सचिव को भेजे पत्र में कहा गया है कि चुनाव को लेकर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Apr 2014 07:49 PM (IST)
        

संस्कृत विवि में 121 शिक्षकों के पद रिक्त, भेजी गई सूची

दरभंगा, संस : कामेश्वर सिंह दरभंगा संस्कृत विवि ने राज्य सरकार को शिक्षकों के रिक्त पदों से संबंधित संशोधित सूची भेज दी है। इसमें पीजी में पांच और भिन्न-भिन्न कॉलेजों में 116 (कुल 121 पद) शिक्षकों के पद रेसनलाइजेशन के आधार पर रिक्त पा गए हैं। मालूम हो कि इससे पूर्व विवि ने रिक्ति संबंधी जो सूची सरकार को दी थी उसे अस्वीकृत करते हुए संशोधित सूची जमा करने का निर्देश दिया गया था। पीआरओ निशि कांत प्रसा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Apr 2014 07:46 PM (IST)
        

सड़क हादसों में तीन जख्मी

बेनीपुर, संस : बहेड़ा थाना क्षेत्र के बेनीपुर-बिरौल पथ पर धेरूख गाव के पास मंगलवार को वाहन की ठोकर से एक व्यक्ति बुरी तरह से जख्मी हो गया। वहीं बहेड़ा-बहेड़ी पथ पर त्रिमुहानी घाट के समीप दो मोटर साईकिल की टक्कर में दो लोग बुरी तरह जख्मी हो गए। घटना के संबंध में स्थानीय लोगों ने बताया कि बेनीपुर से तेज रफ्तार से बिरौल की ओर जा रही गाड़ी की ठोकर से धेरूख गांव के लखन झा बुरी तरह जख्मी हो गए। उन्हें इलाज ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Apr 2014 07:43 PM (IST)
        

दिखा मां श्यामा का दिगंबरा रूप

15 डीआरजी 12 व 13 - श्यामा नामधुन संकीर्तन का हुआ समापन - साल में एक बार होती ऐसी आराधना जागरण संवाददाता, दरभंगा : राज परिसर स्थित भगवती मां श्यामा के भक्तों को मंगलवार को मैया के दिगंबरा स्वरूप का दर्शन करने का मौका मिला। ऐसा अवसर साल में सिर्फ एक बार जूड़शीतल यानी मेष संक्रांति को ही आता है। परंपरा के अनुसार जूड़शीतल पर भगवती को गंगाजल से स्नान कराया गया। प्रधान पुजारी प्रेमानंद झा ने ज्यों ह... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Apr 2014 06:29 PM (IST)
        

1122 लोगों पर कार्रवाई

बहेड़ी : लोकसभा चुनाव के मद्देनजर स्थानीय थाना क्षेत्र के 1122 लोगों पर धारा 107 के तहत निरोधात्मक कार्रवाई की गई है। यह जानकारी थानाध्यक्ष सीताराम प्रसाद ने दी। और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Apr 2014 06:14 PM (IST)
        

अंबेदकर का व्यक्तित्व विराट था

दरभंगा, संस : बाबा साहेब भीम राव अंबेदकर का व्यक्तित्व विराट था। युवाओं को इनके व्यक्तित्व से प्रेरणा लेकर समाज को आगे बढ़ाने का संकल्प लेना चाहिए। उनके विचार पर चलने से समाज की कई समस्याओं का समाधान संभव है। ये बातें लनामिविवि की ओर से जुबलीहॉल में अंबदेकर जयंती पर सोमवार को आयोजित गोष्ठी में बीएचयू के प्रो.एमपी अहिखार ने कही। उन्होंने कहा कि बाबा साहेब का मुख्य उद्देश्य बगैर किसी को हानि पहुंचाए... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 14 Apr 2014 08:27 PM (IST)
        

विशनपुर में गाड़ी से एक लाख कैश बरामद, जब्त

दरभंगा, जासं : विशनपुर थाने के सामने वाहन जांच के दौरान रविवार की शाम समस्तीपुर के एक व्यक्ति से एक लाख रुपये नकद बरामद किए गए। रकम जब्त कर ली गई है। साथ ही पैसा लेकर चलने वाले से पूछताछ जारी है। एसएसपी राजीव मिश्रा ने भी इसकी पुष्टि की है। विशनपुर थानाध्यक्ष रुपेश कुमार अंबुज के मुताबिक थाना के सामने बैरियर लगाकर वाहनों की जांच की जा रही थी। बहादुरपुर सीओ गिन्नी लाल प्रसाद स्टैटिक सर्विलांस टीम ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 13 Apr 2014 10:14 PM (IST)
        

33 बोतल शराब के साथ कारोबारी धराया

दरभंगा, जासं : चुनाव के दौरान अवैध शराब कारोबारियों के खिलाफ विशेष अभियान में पुलिस ने बहादुरपुर थाना के नवटोलिया एकमी घाट इलाके से शनिवार रात कारोबारी की दुकान और घर पर छापेमारी कर भारी मात्रा में शराब बरामद कर लिया। साथ ही कारोबारी रामकुमार चौधरी को दबोच लिया। बहादुरपुर थानाध्यक्ष डीएन मंडल ने बताया कि गुप्त सूचना पर छापेमारी की गई। नरेश चौधरी गांव में गुमटी में शराब की बिक्री करता पाया गया। उ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 13 Apr 2014 09:59 PM (IST)
        

निजी स्कूलों में शोषण पर संज्ञान लेगा आयोग

-जागरण में खबर छपने पर आगे आया ग्राहक पंचायत दरभंगा, संस : बिहार बाल संरक्षण आयोग की अध्यक्ष निशा झा ने कहा कि निजी स्कूल प्रबंधन किसी छात्र से री-एडमिशन तथा अन्य मामले में ज्यादती करता है तो सीधे उन्हें फोन करें। वह शोषण करने वाले स्कूलों की खबर लेंगी। नामांकन में खेल कॉलम के तहत निजी स्कूलों में अभिभावकों के शोषण की दास्तां प्रकाशित होने के बाद वह इस संदर्भ में बात कर रही थीं। अखिल भारतीय ग्रा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 13 Apr 2014 09:45 PM (IST)
        

सभी जीवों में परमात्मा का निवास : प्रमोद बाबा

बेनीपुर, संसू : जीवों में परमात्मा का निवास होता है। वे सर्वव्यापी हैं। ये बातें नंदापट्टी महावीरजी मंदिर प्रागण में दो दिवसीय संतमत सत्संग के समापन पर रविवार को महर्षि मेंही आश्रम कुप्पा घाट भागलपुर के संत स्वामी प्रमोद बाबा ने कहीं। बाबा ने कहा कि ईश्वर प्राप्ति के सभी रास्ते मनुष्य के अंतरात्मा में छुपा है। कर्म ही पूजा है। अच्छे कर्म का ज्ञान देता है संतमत। जिला स्तरीय महाअधिवेशन के समापन पर ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 13 Apr 2014 09:38 PM (IST)
        

करंट लगने से युवक की मौत

दरभंगा, संस : सोनकी थाना के जफरा और महम्मदपुर स्थित कोशी बांध पर 11,000 वोल्ट की तार के चपेट में आने से भैंस नहलाने गए युवक और भैंस की मौत हो गई। जानकारी के अनुसार, भिखारी चौपाल का पुत्र राजू चौपाल भैंस को नहलाने जफरा और महम्मदपुर स्थित कोशी बाध पर गया था। इसी दौरान ग्यारह हजार वोल्ट का तार टूटकर उन पर गिर गया। तार की चपेट में आ जाने से भैंस समेत राजू की मौके पर ही मौत हो गई। सूचना पर पहुंचे सो... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 13 Apr 2014 09:35 PM (IST)
        

सबको दी जमीन, खुद ठिकाने की तलाश

सुध ही नहीं : 13 डीआरजी 34 -डेंजर जोन में काट रहे जिंदगी कुशेश्वरस्थान, संस : हर चुनाव से पहले हरौली पंचायत में 80 वर्षो से बसे दर्जनों परिवार वासभूमि व ठिकाने की बाट जोह रहे हैं। हर चुनाव में वोट मांगने के लिए आने वाले भरोसा देते रहे और ये भी विश्वास कर उन्हें राजनीतिक जमीन दी। इसके बाद फिर ये ठिकाने की तलाश करते रहे। हरौली पंचायत के सहोरबाघाट स्थित बुचौली डाक बंगला परिसर में अवस्थित इनर देवी... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 13 Apr 2014 09:24 PM (IST)
        

अंग्रेजी शराब बरामद, एक धराया

दरभंगा, जासं : विश्वविद्यालय पुलिस ने रविवार को धरमपुर जेपी चौक के समीप ताड़ी की दुकान और होटल से 36 बोतलें विदेशी शराब बरामद कर ली। कारोबारी दिनेश महतो पुलिस को देखते ही फरार हो गया। उधर, कादिराबाद में खुशबू मीट भंडार से मो.चांद को शराब के साथ गिरफ्तार किया। साथ ही लक्ष्मीसागर में मुखिया जी पोखर के पास से बेतामिला वारंटी अमन कुमार उर्फ गुडडू को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। और पढ़ें »

Updated on: Sun, 13 Apr 2014 09:21 PM (IST)
        
(News from Darbhanga, Bihar)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »