« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

दरभंगा

विधानसभा चुनाव में भाजपा को बहुमत तय : सांसद

दरभंगा। आगामी विधानसभा चुनाव में बिहार में भाजपा को भारी बहुमत मिलना तय है। बिहार की जनता अब लाठी पिलावन व स्कूटर पर भैंस चढ़ावन जैसी बातों में नहीं आनेवाली है। यहां के लोगों ने मन ही मन यह तय कर लिया है कि इस बार लालू व नीतीश के गठजोड़ को उखाड़ फेंकेगे। बिहार में भाजपा की बढ़ रही लोकप्रियता का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि मदरसा बोर्ड के चेयरमैन ईजाज अहमद जैसे व्यक्ति भाजपा में शामिल हो रहे है... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 12:11 AM (IST)
        

शराब पीकर दुकान पर ही लुढ़का, हाथ में झाड़ू लेकर पहुंची महिलाएं

दरभंगा। बहादुरपुर थाना क्षेत्र के तारालाही गांव के दर्जनों महिला, पुरूष और बच्चों ने रविवार को शराब की दुकान बंद करने को लेकर जमकर प्रर्दशन किया। इन सभी ने शराब की एक दुकान में तालाबंदी कर अपना विरोध प्रर्दशन किया। तारालाही गांव की महिला रेहाना खातुन, राम सुन्दरी देवी, धर्मशीला देवी, नीला देवी आदि ने कहा कि चौक पर शराब की दुकान खुलने से सामाजिक महौल खराब हो रहा है। इन सभी का कहना है कि उनके पति मज... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 12:11 AM (IST)
        

सेमिनार में शामिल होने जाएंगे फिलि¨पस

दरभंगा। फिली¨पस के पेरानेक शहर में 2 व 3 सितंबर को आयोजित पांचवें अंतरराष्ट्रीय सिस्मेक्स वैज्ञानिक सेमिनार में शामिल होने के लिए गीता मोलेकूलर डायग्नोस्टिक लैब प्राइवेट लिमिटेड के प्रबंध निदेशक डॉ. एके ¨सह सोमवार को फिली¨पस के लिए रवाना होंगे। डॉ. ¨सह ने बताया कि सेमिनार में अन्य विषयों के अतिरिक्त हिमेटोलॉजीकल आधार पर आयरन डिफिसिएंसी व थैलिसिमिया के बीच अंतर विषय पर चर्चा होगी। और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 12:11 AM (IST)
        

कस्तूरबा विद्यालय कर्मियों की बैठक

दरभंगा। कस्तूरबा गांधी बालिका आवासीय विद्यालय कर्मी संघ की रविवार को प्रभात कुमार की अध्यक्षता में हुई बैठक में लेखापाल, वार्डेन, पूर्ण कालिक शिक्षिकाओं और चतुर्थ वर्गीय कर्मियों की सेवा स्थायी करने की मांग की गई। बैठक में मानदेय के स्थान पर वेतन के लिए लोकतांत्रिक ढंग से आंदोलन की रणनीति बनी। बैठक में अर¨वद कुमार, जाकिर हुसैन, राम बाबू पासवान, दिलीप कुमार भी थे।और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 12:11 AM (IST)
        

बैठे थे शिक्षक, घूम रहे थे बच्चे

दरभगा। शिक्षा में सुधार के लिए राज्य व केंद्र के स्तर पर यूं तो कई योजनाएं संचालित हैं। बावजूद शिक्षा व्यवस्था में गुणात्मक सुधार नहीं हो रहा है। कहीं शिक्षक हैं तो छात्र नहीं, कहीं छात्र हैं तो शिक्षक नहीं। सरकारी स्कूलों में आधारभूत संरचनाओं का घोर अभाव है। जागरण की टीम ने रविवार को सरकारी स्कूलों का हाल जानने के लिए विधायक डॉ. इजहार अहमद के गांव बलिया स्थित मध्यविद्यालय उर्दू तथा मध्य विद्याल... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 12:10 AM (IST)
        

कटिहार के चर्चित कोढ़ा गैंग का एक शातिर दरभंगा में धराया

दरभंगा। झारखंड-बंगाल में दर्जनों लूट और चेन स्नै¨चग की घटनाओं को अंजाम दे चुके कटिहार के चर्चित कोढ़ा गैंग ने दरभंगा पुलिस को भी नाकोदम कर रखा है। दरभंगा जिले में इस तरह की कई घटनाओं को अंजाम दे चुकने के बाद सांसत में चल रही पुलिस को शनिवार को बड़ी उपलब्धि हासिल हुई। इस गैंग का एक कुख्यात अपराधी उसके हाथ लग गया। लहेरियासराय थाना क्षेत्र में इलाहाबाद बैंक पर यह गैंग नजर गड़ाए हुए था। बैंक में लेन-देन... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 12:10 AM (IST)
        

लहेरियासराय में भी चोरी, खेल दुकान का शट्टर तोड़ कैश व सामान ले उड़े

दरभंगा। नगर थाना क्षेत्र के बाद लहेरियासराय इलाके में भी चोरी की एक बड़ी घटना सामने आई है। पता चला शनिवार रात वीआइपी रोड पर कमर्शियल चौक स्थित आइसीआइसीआइ बैंक के ठीक सामने चौधरी स्पो‌र्ट्स नामक दुकान से शट्टर तोड़ कैश व सामान ले उड़े चोर। प्रतिष्ठान के मालिक राजू कोठारी के अनुसार, 25 पीस बैंड¨मटन, 10 फुटबॉल, 6 जोड़े स्पो‌र्ट्स शू व 10-12 पीस र्जसियां ले गए। कोठारी ने सामान चोरी के साथ काउंटर से 20 हज... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 12:10 AM (IST)
        

भाकपा-माले की बैठक

दरभंगा। भाकपा माले की बैठक रविवार को रसियारी में राजन कुमार झा की अध्यक्षता में हुई। जिसमें 2 सितंबर को रसियारी में बिजली आपूर्ति करने व राशन- केरोसिन आदि की मांग को लेकर धरना प्रर्दषन का निर्णय लिया गया। बैठक में विकास शर्मा, शैनी राम, हरिश्चन्द्र सदा, बुधन मुखिया, राजा झा आदि उपस्थित थे। और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 12:09 AM (IST)
        

पीएम का पुतला दहन आज

दरभंगा। मिथिलांचल के एक भी शहर को स्मार्ट सिटी की सूची में शामिल नहीं करके खिलाफ आइसा सोमवार को प्रधानमंत्री का पुतला फूंकेगी। रविवार को सीएम लॉ कॉलेज में आइसा की जिला स्तरीय विस्तारित बैठक में पीएम का पुतला फूंकने के साथ ही छात्रों के प्रति संवेदनहीनता के खिलाफ 10 सितंबर को लनामिविवि में आमरण अनशन का भी फैसला लिया गया। बैठक को संदीप कुमार चौधरी, पंकज पासवान, रमेश कुमार, संवित सौरभ आदि ने भी सं... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 12:09 AM (IST)
        

सैदनगर में कार व ट्रक में जोरदार टक्कर

दरभंगा। पूर्व जिला पार्षद और जदयू की प्रदेश उपाध्यक्ष सुधा प्रसाद की कार को रविवार की अहले सुबह स्वाभिमान रैली में जाने के क्रम में सैदनगर में सामने से आते एक ट्रक ने ठोंक दिया। टक्कर इतनी भीषण थी कि कार के अगले भाग के परखच्चे उड़ गए। लेकिन, उसमें बैठी सुधा प्रसाद और उनके पति प्रो. सत्य नारायण प्रसाद को मामूली चोट ही आई। टक्कर की आवाज सुनकर मुहल्लेवासी घटनास्थल पर जुट गए। उन्होंने घायलों को कार से ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 12:09 AM (IST)
        

महाप्रयोग से दुनिया खत्म होने की बात निराधार: डॉ.योगेन्द्र

दरभंगा। ब्रह्मांड पर किए जा रह महाप्रयोग के शोधक डॉ. योगेंद्र पाठक वियोगी ने शोध से दुनिया खत्म होने की अफवाह को निराधार बताया। उन्होंने जागरण से विशेष भेंट वार्ता में कहा कि दुनिया को मानव ने नहीं बनाया है तो इसे मानव कैसे नष्ट कर सकता है। चल रहे शोध पर उन्होंने कहा कि कई तरह का परिणाम सामने आया है। जिसे प्रेस में लाना सही नहीं है। हालांकि, उन्होंने कहा कि शोध सकरात्मक चल रहा है। भारत देश के 40... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 12:07 AM (IST)
        

कॉलेजों में 2 को रहेगी हड़ताल

दरभंगा। ऑल इंडिया ट्रेड यूनियन और अखिल भारतीय महाविद्यालय एवं विवि कर्मचारी महासंघ के आहवान पर लनामिविवि सहित कॉलेजों के कर्मचारी 2 सितंबर को सामूहिक अवकाश पर रहेंगे। बिहार राज्य विवि एवं महाविद्यालय कर्मचारी संघ के प्रक्षेत्रीय मंत्री विनय कुमार झा ने रविवार को जारी विज्ञप्ति में उक्त घोषणा की है।और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 12:07 AM (IST)
        

डाक कर्मियों की हड़ताल 2 को

दरभंगा। ट्रेड यूनियनों की राष्ट्रव्यापी हड़ताल में 2 सितम्बर को अखिल भारतीय डाक कर्मचारी यूनियन की इकाई ग्रामीण डाक सेवक भी शामिल होंगे। रविवार को लहेरियासराय प्रधान डाकघर में संघ के अधिवेशन का उद्घाटन करते हुए बिहार के सर्किल मंत्री चन्द्र नारायाण चौधरी ने उक्त घोषणा की। किशोर कुमार झा की अध्यक्षता में हुए सम्मेलन को कर्मचारी नेता फूल कुमार झा, राजू झा, सौहैल अख्तर, अनिल कुमार झा, गुलाब पासवान... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 12:07 AM (IST)
        

संस्कृत में भी रोजगार के अवसर : डॉ.झा

दरभंगा। संस्कृत सप्ताह समारोह के पांचवें दिन रविवार को विशिष्ट अतिथि डॉ. र¨वद्र नारायण झा ने कहा कि मिथिला ज्ञान गौरव विश्व विश्रुत है। यहां जनक, याज्ञवल्यक्य, गौतम, कणाद, मण्डन- उदसन जैसे प्रकाण्ड मनीषयों ने अपनी विद्या-वैभव के द्वारा संपूर्ण विश्व को प्राच्य विद्या के क्षेत्र में अपूर्व योगदान दिया है। दर्शन शास्त्र के अन्तर्गत प्राय: सभी आस्तिक दर्शनों की उत्पति मिथिला में ही हुई है। लेकिन, यही... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 12:06 AM (IST)
        

समारोहपूर्वक हुआ स्मृति नमन का लोकार्पण

दरभंगा। संस्कृत के मूर्धन्य विद्वान पं.राधाकृष्ण की स्मृति में रविवार को स्थानीय एमएमटीएम कॉलेज में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस अवसर पर उनकी यादों को संजोने वाली स्मारिका स्मृति नमन का लोकार्पण किया गया। मौके पर वक्ताओं ने कहा कि पूर्वजों की यादों को सहेजने से नई पीढ़ी को दिशा मिलती है और उनमें उत्साह का संचार होता है। समाज में आ रहे गिरावट के दौर में गुरु-शिष्य परंपरा के सशक्त कड़ी पं.झा के चर... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 12:06 AM (IST)
        

बिजली को लेकर किया कोसी पश्चिमी तटबंध को जाम

दरभंगा। प्रखंड की किरतपुर पंचायत के नीमा गांव के लोगों ने गांव में बिजली आपूर्ति की मांग को लेकर रविवार की सुबह 8 बजे नीमा चौक के पास कोसी पश्चिमी तटबंध को जाम कर दिया। जिससे तटबंध की दोनों ओर वाहनों की लम्बी कतार लग गइ्र। गणेश प्रसाद यादव के नेतृत्व में जाम कर रहे प्रर्दषनकारी सरकार तथा प्रषासन के विरूद्ध नारेबाजी कर रहे थे। ग्रामीण कुशेश्वर यादव, बाबू साहब यादव, महेन्द्र पाण्डे, तेजी राम,... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 12:05 AM (IST)
        

वितरित नहीं हो पाती डीजल अनुदान की पूरी राशि

दरभंगा। जब से डीजल अनुदान राशि वितरण का जिम्मा जिला कृषि कार्यालय को दिया गया है, कभी भी इस मद में प्राप्त आवंटन का पूरा वितरण नहीं हो पाता है। रिर्पोट के अनुसार, लगातार चार वर्षो से इस जिले में सुखाड़ की स्थिति उत्पन्न होती रही है। खरीफ फसल बचाने के लिए राज्य सरकार डीजल अनुदान देने की घोषणा करती है। इसके लिए राशि भी आवंटित कर दी जाती है। परन्तु, लालफीताशाही के कारण इसका समुचित लाभ किसानों को नही... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 12:05 AM (IST)
        

शिक्षा विभाग के निदेशक के घर से लाखों की चोरी

दरभंगा। नगर थाना क्षेत्र में दो घरों से ताले तोड़कर लाखों रुपये मूल्य के सामान पर चोरों ने हाथ फेर दिया। जितुगाछी फुलवारी इलाके में लक्ष्मण झा के घर से सोने-चांदी के आभूषण व महंगी साड़ियां चोरी गई। वहीं कुछ ही दूरी पर स्थित इंद्रनारायण झा सेवानिवृत शिक्षक के घर से भी काफी सारा सामान चोरी गया है। नगर थाना पुलिस ने चोरी का जायजा लेने की बात तो दूर प्राथमिकी दर्ज करने में भी आनाकानी करती रही। लक्ष्मण ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 12:02 AM (IST)
        

दबंग दे रहे धमकी

दरभंगा। दैनिक जागरण की ओर से चल रहे हैलो जागरण के माध्यम से लोगों ने अपनी-अपनी समस्याएं सुनाई। प्रस्तुत हैं उनकी समस्याएं - कुछ दबंगों द्वारा मेरे साथ मारपीट की गई। इसे लेकर 8.3.15 को बिरौल थाने में एफआईआर कराई। डीएम व एसएसपी के जनता दरबार में भी आवेदन दिया है। वे लोग बार-बार मारने की धमकी देते हैं। लेकिन, कार्रवाई नहीं हो रही है। चुनचुन मंडल, जगरनाथपुर, बिरौल -------------- गांव में आज त... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 12:01 AM (IST)
        

बाटम ::: पुलिस की बड़ी पहल, नशामुक्ति पर जोर

दरभंगा। युवा पीढ़ी को नशे की गिरफ्त से बचाने के लिए पुलिस बड़ी पहल शुरू करने जा रही है। दरअसल, उसका मानना है कि लड़कियों व महिलाओं के साथ छेड़खानी की घटना हो या लूटपाट, चोरी-डकैती की वारदात इन सब के पीछे नशे की लत एक बड़ा कारण है। नए एएसपी दिलनवाज अहमद ने कहा कि युवा पीढ़ी को नशे के दलदल से निकालने के लिए समाज के हर तबके को आगे आना होगा। पुलिस की अपनी कुछ रणनीतियां हैं, जिनपर काम शुरू हो चुका है। मसल... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 12:00 AM (IST)
        
(News from Darbhanga, Bihar)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें