Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
August 30,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

दरभंगा

डूबने से एक की मौत, दूसरा लापता

सिंहवाड़ा, संस : शोभन गांव के मो. अंजारूल हक के पुत्र मो. असगर (20) की मौत बाढ़ के पानी में डूबने से हो गई। सिमरी थाना पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए डीएमसीएच भेज दिया। जानकारी के अनुसार, शनिवार की दोपहर से लापता असगर की लाश गांव के चौर से बरामद किया गया। सिमरी थाना अध्यक्ष दिनेश पासवान ने प्राकृतिक मौत का मामला दर्ज किया है। उधर, इस घटना को लेकर गांव में गम का माहौल है। वहीं दूसरी ओर, सिंहवा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 Aug 2014 08:16 PM (IST)
        

जख्मी की मौत के खिलाफ सड़क जाम

केवटी, संस : दरभंगा-जयनगर एनएच 105 पर कोयलास्थान पंचायत के भेरियाही चौक के पास शनिवार की रात बोलेरो की ठोकर से जख्मी भेरियाही गांव निवासी मो. गुलाब की मौत डीएमसीएच ले जाने के दौरान हो गई। इससे आक्रोशित लोगों ने रात में भेरियाही चौक के समीप सड़क जाम कर दिया। सीओ उपेंद्र कुमार सिन्हा, केवटी थानाध्यक्ष हरेन्द्र कुमार व मब्बी ओपी अध्यक्ष संजय कुमार की पहल पर रात 12 बजे जाम हटाया गया। सीओ ने सरकारी नियम... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 Aug 2014 08:16 PM (IST)
        

अपहरण मामले में लड़की गिरफ्तार

दरभंगा, जासं : मुजफ्फरपुर जिले की अहियापुर पुलिस शनिवार को नगर थाना क्षेत्र के लालबाग पानी टंकी मोहल्ले से एक अपहरण मामले में सहयोग करने के आरोप में अहियापुर थाना क्षेत्र के साजेपुर निवासी संतोष कुमार की बेटी शिवानी कुमारी को गिरफ्तार कर साथ ले गई। बताया जाता है कि शिवानी अपने एक रिश्तेदार के घर छुपकर रह रही थी। मिली जानकारी के अनुसार, शिवानी के विरुद्ध अहियापुर थाने में अपहरण से संबंधित कांड संख्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 Aug 2014 09:58 PM (IST)
        

करंट लगने से युवक की मौत

कुशेश्वरस्थान, संस : सोहरबाघाट चौक से नाव से घर जाते समय झिलोरिया गांव निवासी दिलीप ठाकुर की मौत बीच पानी में 11 हजार वोल्ट के तार की चपेट में आ जाने से हो गई। मिली जानकारी के अनुसार शनिवार की शाम दिलीप सैलून बंद कर नाव से अपने घर जा रहा था। वह स्वयं नाव खे रहा था। इस दौरान पतवार के 11 हजार वोल्ट तार से संपर्क हो जाने से करंट के झटके से वह अचानक नदी में गिर गया, जिससे उसकी मौत हो गई। हालांकि, इसकी... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 Aug 2014 09:29 PM (IST)
        

चार सीडीपीओ समेत 15 पदाधिकारियों से स्पष्टीकरण

- जांच के दौरान दफ्तर से मिले गायब जागरण संवाददाता, दरभंगा : तमाम निर्देशों के बावजूद कई पदाधिकारियों की कार्य संस्कृति में सुधार होने का नाम ही ले रहा है। खासकर समय पर दफ्तर नहीं पहुंचने की जिद ही कुछ ने ठान ली है। वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से शुक्रवार को प्रखंडस्तरीय पदाधिकारियों की उपस्थिति की जांच की गई। इसमें 15 पदाधिकारी सुबह 10 बजे कार्यालय से गायब मिले। जिलाधिकारी दिनेश कुमार ने सभी ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 07:22 PM (IST)
        

सहायक शिक्षक निलंबित

दरभंगा, संस : आय सह मेधा छात्रवृत्ति आवेदन पत्र के लिए छात्रों से पैसे मांगने वाले शहर के राय सत्ता खां मध्य विद्यालय के सहायक शिक्षक मो.सलाम अंसारी को निलंबित कर दिया गया है। डीईओ रामसागर सिंह ने गुरुवार को बताया कि उक्त शिक्षक की हरकत से जिला शिक्षा कार्यालय में बुधवार को बवाल मच गया था। छात्रों ने उक्त शिक्षक के खिलाफ शिकायत भी दर्ज कराई थी। स्थापना डीपीओ अब्दुस्सलाम अंसारी ने डीईओ के आदेश के आ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 01:36 AM (IST)
        

मारपीट के बाद एक छात्र लापता, प्राथमिकी

दरभंगा, जासं : लहेरियासराय थाना क्षेत्र के फैजुल्लाह खां निवासी व बहादुरपुर प्रखंड के पंचायत सेवक इजहार हाशमी ने लहेरियासराय थाने में प्राथमिकी दर्ज कर मौलागंज निवासी नेयाज अहमद व अन्य पर घर में घुसकर मारपीट, लूटपाट व तोड़फोड़ करने का आरोप लगाया है। साथ ही यह भी कहा है कि हमलावर उनके बेटे आफताब को भी खोज रहे थे। घटना के बाद उनका पुत्र वापस घर नहीं लौटा है। श्री हाशमी ने आशंका जताई है कि आरोपी उनके प... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 01:36 AM (IST)
        

दहेज हत्या में चार को दस वर्ष सश्रम कारावास की सजा

दरभंगा, संस : दहेज के रूप में पांच लाख रुपये की मांग को लेकर नव विवाहिता की जलाकर हत्या कर देने के मामले में गुरुवार को जिला एवं सत्र न्यायाधीश रामश्रेष्ठ राय की अदालत ने मृतका के पति सत्यम भारद्वाज, ससुर धीरेन्द्र मिश्रा, सास रंजना देवी व देवर निशांत भारद्वाज को दस वर्ष सश्रम कारावास व दस हजार रुपये अर्थदंड की सजा सुनाई है। अर्थदंड नहीं चुकाने पर छह माह का अतिरिक्त कारावास भुगतना होगा। सभी आरोपी... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 01:36 AM (IST)
        

सहायक शिक्षक निलंबित

दरभंगा, संस : आय सह मेधा छात्रवृत्ति आवेदन पत्र के लिए छात्रों से पैसे मांगने वाले शहर के राय सत्ता खां मध्य विद्यालय के सहायक शिक्षक मो.सलाम अंसारी को निलंबित कर दिया गया है। डीईओ रामसागर सिंह ने गुरुवार को बताया कि उक्त शिक्षक की हरकत से जिला शिक्षा कार्यालय में बुधवार को बवाल मच गया था। छात्रों ने उक्त शिक्षक के खिलाफ शिकायत भी दर्ज कराई थी। स्थापना डीपीओ अब्दुस्सलाम अंसारी ने डीईओ के आदेश के आ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 08:43 PM (IST)
        

बालश्रम के खिलाफ धावादल गठित

केवटी, संस : बीडीओ संतोष कुमार सुमन ने बाल मजदूरी के खिलाफ धावा दल का गठन किया है। धावादल में केवटी थानाध्यक्ष हरेन्द्र कुमार, श्रम पदाधिकारी नरेन्द्र कुमार कर्ण, बीइओ कृष्ण कुमार, सीडीपीओ विनीता भारती, शेष नारायण झा के अलावा चाइल्ड लाइन के कार्यकर्ताओं को शामिल किया गया है। -----------और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 08:43 PM (IST)
        

मारपीट में पिता-पुत्र जख्मी

केवटी, संस : थाना क्षेत्र के ढेरीचक गांव में आपसी विवाद को लेकर बुधवार की रात दो गुटों के बीच हुई मारपीट में पिता-पुत्र जख्मी हो गए। घायलों में बेचन यादव व उसका पुत्र राम नरेश यादव शामिल हैं। दोनों का इलाज पीएचसी केवटी-रनवे में चल रहा है। ------------और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 08:43 PM (IST)
        

बंगाली टोला व बलभद्रपुर में आज नहीं मिलेगी बिजली

दरभंगा, संस : बंगाली टोला व बलभद्रपुर मोहल्ले में गुरुवार को दिन में बिजली नहीं मिलेगी। बताया जा रहा है कि डीएमसीएच पावर स्टेशन में पावर वैक्यूम सर्किट लगाने के कारण फीडर संख्या चार की आपूर्ति बंद रहेगी। कार्यपालक अभियंता संजय बेरियो ने बताया कि दिन के 11 बजे से शाम तक आपूर्ति बाधित रहेगी। -------------- और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 09:58 PM (IST)
        

जितेन्द्र सिंह हत्याकांड : चार के खिलाफ प्राथमिकी

दरभंगा, जासं : सदर थाना क्षेत्र के छोटाईपट्टी गांव निवासी स्व.कुशेश्वर सिंह के पुत्र जितेन्द्र सिंह की हत्या मामले में उनकी पत्‍‌नी चुनचुन देवी के बयान पर गांव के ही चार लोगों के विरुद्ध हत्या की प्राथमिकी दर्ज की गई है। दर्ज प्राथमिकी के मुताबिक, सोमवार की रात 10.30 बजे शीतल दास, घनश्याम दास, संजीव कुमार दास व संतोष दास उसके पति जितेन्द्र को घर से बुलाकर ले गए। रात में ही खिला पिलाकर चारों ने उसक... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 07:18 PM (IST)
        

थिएटर से भागी लड़कियां परिजन के हवाले

दरभंगा, जासं : केवटी थाना क्षेत्र के पाराडीह में न्यू इंडिया थिएटर में काम करने के लिए प्रलोभन देकर लाई गई लड़कियों की डीएमसीएच में मेडिकल जांच व न्यायालय में 164 का बयान कलमबंद करने के बाद पुलिस ने परिजनों के हवाले कर दिया। चारों लड़कियां परिजन के साथ बुधवार को अपने घर के लिए रवाना हो गई। महिला थानाध्यक्ष सीमा कुमारी ने इसकी पुष्टि की है। बता दें कि अच्छा काम व ज्यादा पैसा कमाने का प्रलोभन देकर थि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 06:17 PM (IST)
        

आ‌र्म्स एक्ट मामले में दो को एक वर्ष कारावास की सजा

दरभंगा, संस : प्रथम श्रेणी न्यायिक दंडाधिकारी राकेश कुमार राय की अदालत ने मंगलवार को नगर थाना कांड सं. 32/11 आ‌र्म्स एक्ट से संबंधित मामले में बहादुरपुर थाने के डीह छपरार गांव के विपिन कुमार पासवान व केवटी रनवे के संजय पासवान को आ‌र्म्स एक्ट के तहत एक एक वर्ष का सश्रम कारावास व एक एक हजार रुपये अर्थदंड की सजा सुनाई है। अर्थदंड चुकता नहीं करने पर छह माह अतिरिक्त कारावास भुगतने का प्रावधान किया गया... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 10:25 PM (IST)
        

आठ सूत्री मागों के समर्थन में धरना

कुशेश्वरस्थान, संस : आठ सूत्री मागों के समर्थन में मंगलवार को सीपीएम कार्यकर्ताओं ने अंचल मंत्री रामानुज यादव के नेतृत्व में प्रखण्ड कार्यालय पर एक दिवसीय धरना दिया। इनकी मुख्य मागों में बाढ़ का स्थाई निदान, बाढ़ पीड़ितों को एक क्विंटल खाद्यान देना, फसल क्षति का उचित मुआवजा देना, विस्थापितों के बीच तैयार भोजन व पोलीथीन सीट वितरण करना आदि शामिल है। मौके पर जागेश्वर पासवान, लालन चौपाल, सिंधेश्वर पा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 10:22 PM (IST)
        

विधवा के साथ मारपीट, केस

कुशेश्वरस्थान, संस : थाना क्षेत्र के भदहर गाव में मंगलवार को दंबगों ने एक विधवा के घर में घुसकर मारपीट के साथ ही लूटपाट की। घटना को लेकर विधवा देवकला देवी ने स्थानीय थाना में एक प्राथमिकी दर्ज कराई है, जिसमें बिरौल प्रखण्ड के सोनपुर पधारी पंचायत के मुखिया अमन कुमार झा उर्फ बमबम झा सहित आधा दर्जन लोगों को नामजद किया गया है। ------------------और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 10:22 PM (IST)
        

ट्रैक्टर पलटने से चालक की मौत

बहेड़ी, संस : थाना क्षेत्र के देकुली सिसौनी पथ पर उजैना मौलवी टोल के निकट मंगलवार को ट्रैक्टर पलटने से चालक की मौत घटनास्थल पर ही हो गई। शकर रोहार की ओर जा रहे ट्रैक्टर का संतुलन बिगड़ने के बाद चालक पकरी गांव निवासी रघुनंदन मुखिया ने छलाग लगाई, लेकिन तबतक ट्रैक्टर की चपेट में आने से उसकी मौत हो गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए डीएमसीएच भेज दिया। जानकारी के अनुसार वह संतोष सिंह... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 10:20 PM (IST)
        

जंक्शन से अज्ञात युवक का शव बरामद

दरभंगा, संस : दरभंगा जंक्शन परिसर से शुक्रवार को जीआरपी ने 35 वर्षीय अज्ञात पुरुष का शव बरामद किया। उसके पास से पहचान के लिए कोई कागजात बरामद नहीं हुआ। लेकिन, दम तोड़ने के समय वह बिरौल का नाम बार-बार ले रहा था। उसके मुंह से झाग आने के कारण लोग तरह-तरह की बात कर रहे थे। लोगों का कहना है कि नशाखुरानी गिरोह के अधिक डोज के कारण मौत हो गई। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराने के बाद पहचान के लिए 72 घंटे के ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 17 Aug 2014 09:15 PM (IST)
        

फंदा लगाकर दसवीं के छात्र ने की आत्महत्या

दरभंगा, जासं : विवि थाना क्षेत्र के बालूघाट मोहल्ला में शुभम कुमार भारती के घर किराए में रह रहे एक निजी स्कूल के दसवीं के छात्र ने शनिवार की रात गले में फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। छात्र समस्तीपुर जिले के विभूतिपुर थाना क्षेत्र के बेलसंडी गांव निवासी प्रवीण मिश्र का पुत्र नागमणि मिश्र (15) बताया जा रहा है। शव के पास से एक सुसाइड नोट भी बरामद किया गया है। जिसमें लिखा है कि मेरी मौत का कोई दूसरा जिम... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 17 Aug 2014 08:51 PM (IST)
        
(News from Darbhanga, Bihar)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें