Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 23,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

दरभंगा

आंगनबाड़ी केन्द्रों में गड़बड़ी पाए जाने पर कड़ी कार्रवाई

बेनीपुर, संस : एसडीओ अरविंद कुमार की अध्यक्षता में मंगलवार को बाल विकास परियोजना कार्यालय में सीडीपीओ व पर्यवेक्षिकाओं की विशेष बैठक अनुमंडल कार्यालय में हुई। बैठक में एसडीओ ने साफ कहा कि जांच के दौरान जिन आंगनबाड़ी पर्यवेक्षिका के क्षेत्र में आंगनवाड़ी केन्द्र बंद पाए जाएंगे,उनपर सख्त कार्रवाई होगी। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में एक दर्जन आंगनवाड़ी केन्द्रों के बराबर बंद रहने की सूचना मिली है। इसलिए प... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 03:20 AM (IST)
        

अपहृता मुक्त

बेनीपुर : बहेड़ा थाना पुलिस ने बेनीपुर पेट्रोल पंप के समीप से अपहृता सुशीला देवी को बरामद कर लिया। थानाध्यक्ष ने बताया कि बिरौल थाने के रोहार भवानीपुर निवासी जयप्रकाश यादव ने अपनी विवाहिता पुत्री के अपहरण की प्राथमिकी दर्ज कराई थी, जिसमें गाव के ही रामविलास यादव को आरोपी बनाया था। और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 03:20 AM (IST)
        

एचएम पर केस करने से कतरा रहे बीईओ

दरभंगा, संस : भवन निर्माण गबन के आरोपी प्राथमिक विद्यालयों के प्रधानाध्यापकों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराने से कतरा रहे बीइओ की मंगलवार की डीइओ राम सागर सिंह ने जबर्दस्त क्लास लगाई। उन्होंने आदेश दिया कि दीपावली के बाद हर हाल में प्राथमिकी दर्ज कराकर 29 अक्टूबर को कांड संख्या लेकर आएं। इसके अलावा जिन दो प्रखंडों ने पोशाक और छात्रवृत्ति का प्रतिवेदन जमा नहीं किया है। वह भी शीघ्र जमा कर दें। अपने का... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 03:20 AM (IST)
        

छठ घाटों पर नहीं होगी आतिशबाजी

बिरौल : छठ महापर्व के दौरान शांति व सामाजिक सद्भाव बना रहे इसके लिए प्रशासन ने कमर कस ली है। छठ घाटों के आसपास एसडीओ शैलेंद्र कुमार भारती ने धारा 144 लागू कर दी गई है। घाटों पर आतिशबाजी पर रोक लगा दी गई है। और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 03:20 AM (IST)
        

कार्ड से वंचित लोगों ने किया प्रदर्शन

अलीनगर, संस : क्षेत्र के धमुआरा धमसाइन पंचायत के खाद्य सुरक्षा कार्ड से वंचित लोगों ने प्रखंड कार्यालय पर रोष पूर्ण प्रदर्शन किया। नाराज दर्जनों महिलाओं ने बीडीओ के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। इस दौरान दो घटे तक कार्यालय का कार्य बाधित रहा। बीडीओ पवन कुमार ठाकुर व सीओ शशि रंजन प्रसाद यादव ने आक्रोशित लोगों को समझाकर दस नवंबर तक कार्ड देने का आश्वासन दिया। तब लोग वापस होने को राजी हुए। मालूम हो कि उक... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 03:20 AM (IST)
        

कटका पैक्स अध्यक्ष का चुनाव रद

सिंहवाड़ा(दरभंगा), संस : राज्य निर्वाचन प्राधिकार ने प्रखंड के कटका पैक्स के अध्यक्ष का चुनाव रद कर दिया है। मालूम हो कि मतगणना के दौरान यहां बूथ संख्या 12(ख)पर 50 वोटों का अंतर मिला। पीठासीन पदाधिकारी ने अपनी डायरी में डाले गए मतों की संख्या 258 अंकित की थी। लेकिन, गिनती में 308 मतपत्र मिले। इसे देखते हुए परिणाम को लंबित रखा गया था। इसके खिलाफ आक्रोशित लोगों ने जाले-अतरबेल पथ को भी जाम कर दिया था।... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 03:20 AM (IST)
        

डीएमसीएच की बिजली हो रही चोरी

जागरण संवाददाता, दरभंगा : जिलाधिकारी कुमार रवि ने दरभंगा मेडिकल कॉलेज अस्पताल में बिजली, पानी व शौचालय की बदहाल स्थिति को गंभीरता से लेते हुए संबंधित विभागों को सुधार लाने का निर्देश दिया। डीएमसीएच अधीक्षक डॉ.शंकर झा ने डीएम को अस्पताल की समस्याएं बताई। जब उन्होंने बताया कि डीएमसीएच के कनेक्शन से बाहरी लोग बिजली जला रहे हैं तो डीएम काफी गंभीर हो गए। ----------------- अधीक्षक ने गिनाई समस्याएं ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 03:20 AM (IST)
        

पंचायती राज्य व्यवस्था को मिले पूर्ण अधिकार : मिश्री

मनीगाछी, संस : देश के संविधान में केंद्र, राज्य व पंचायत सरकार की व्यवस्था की गई है। केंद्र व राज्य सरकारों का निर्णय तो लागू हो जाता है, लेकिन पंचायत का निर्णय लागू नहीं हो पाता है। ये बातें विधान पार्षद मिश्री लाल यादव ने जगदीशपुर पंचायत के चक्का गांव स्थित सामुदायिक भवन में पंचायत प्रतिनिधियों के साथ बैठक में कही। उन्होंने कहा कि त्रिस्तरीय पंचायती राज्य व्यवस्था को पूर्ण अधिकार संपन्न बनाने के... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 03:20 AM (IST)
        

कार्रवाई नहीं हुई तो महादलित प्रकोष्ठ देगा सामूहिक इस्तीफा

जासं, दरभंगा : जदयू के महाधरना में अति पिछड़ा प्रकोष्ठ के महासचिव अवधेश लाल देव के भाषण के दौरान हुए हंगामे ने पार्टी में नया मोड़ ले लिया है। जदयू महादलित प्रकोष्ठ ने इसे गंभीरता से लेते हुए कहा कि भाषण के दौरान पार्टी विरोधी, अलोकतांत्रिक, जाति विशेष का नाम लेकर गाली देने व गोली मार देने की धमकी देने वाले अवधेश पर कार्रवाई नहीं हुई तो वे लोग नीतीश कुमार के समक्ष सामूहिक इस्तीफा देंगे। इस घटनाक्रम ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 03:20 AM (IST)
        

अरबन व ग्रामीण क्षेत्र में नए विद्युत कार्यपालक अभियंता

दरभंगा, संस : अरबन विद्युत कार्यालय में नए कार्यपालक अभियंता सुनील कुमार दास ने योगदान दिया। वे इससे पहले पेसू डाक बंगला डिविजन में कार्यरत थे। वे इससे पूर्व वर्ष 2010 में गंगवाड़ा सब डिविजन में बतौर सहायक अभियंता रह चुके हैं। सोमवार को योगदान देने के दौरान निर्वतमान कार्यपालक अभियंता संजय बेरियो ने श्री दास को कुर्सी पर बैठाकर चार्ज दिया। योगदान लेने के बाद श्री दास ने कहा कि अधूरे कार्यो को पूरा ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 03:20 AM (IST)
        

डीएम ने लगाई विभागों की क्लास

जागरण संवाददाता, दरभंगा : जिलाधिकारी कुमार रवि की अध्यक्षता में जिला स्तरीय पदाधिकारियों की बैठक समाहरणालय के सभागार में हुई। इसमें पैक्स चुनाव 2014, एमजेसी, खाद्यान्न वितरण, अल्पसंख्यक कल्याण, कब्रिस्तान घेराबंदी, दिवाली व छठ पर विधि-व्यवस्था की समीक्षा की गई। छठ पर्व की तैयारी की समीक्षा के क्रम में मब्बी से पॉलिटेकनिक तक हाल ही में लगी स्ट्रीट लाईट के काम नहीं करने पर डीएम ने जिला योजना पदाधिक... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 03:20 AM (IST)
        

मिठाई दुकानों पर ताबड़तोड़ छापा, दुकानदारों में हड़कंप

दरभंगा सदर, संस : त्योहारी मौसम में मिठाइयों की बंपर बिक्री के मद्देनजर मिलावट की संभावनों के चलते स्वास्थ्य विभाग की उच्चस्तरीय छापामार दस्ते ने सोमवार को ताबड़तोड़ डेढ़ दर्जन प्रतिष्ठानों पर छापा मारा। पटना, मुजफ्फरपुर, दरभंगा की संयुक्त टीम की एक साथ कार्रवाई के चलते कारोबारियों में हड़कंप में मचा रहा। शहर के लहेरियासराय, दोनार, कटहलबाड़ी, कादिराबाद समेत 18 इलाकों में दुकानों की छानबीन हुई। उनमें स... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 02:55 AM (IST)
        

कोई भी गांव बन सकता है आदर्श : कीर्ति

तारडीह, संस : सांसद कीर्ति आजाद ने कहा कि कोई भी गाव आदर्श गाव बन सकता है। इसके लिए ग्रामीणों के सहयोग की जरूरत है। हम लोग पर्व-त्योहार के मौके पर सड़क व घरों की स्वच्छता पर ध्यान देते हैं। क्या यह काम सालों भर नहीं हो सकता है? वे यहां सोमवार को छह सड़कों के शिलान्यास के बाद सभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने लोगों से हर गांव में आदर्श ग्राम समिति के गठन का अनुरोध किया। जो गांव के विकास में सहयोग ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 02:55 AM (IST)
        

सड़क दुर्घटना में तीन लोग घायल

बेनीपुर, संस : धरौड़ा-बिरौल पथ में सोमवार को हुई अलग-अलग दुर्घटना में तीन लोग बुरी तरह से जख्मी हो गए। सभी का इलाज बेनीपुर अनुमंडलीय अस्पताल में किया जा रहा है। बताया जाता है कि आफताब अपनी पत्‍‌नी जेवा खातून को हरियठ गांव से मोटरसाइकिल पर बैठाकर दरभंगा जा रहे थे। इसी दौरान बेनीपुर चौक पर एक साइकिल सवार को बचाने के क्रम में गिर गए। वहीं दूसरी ओर मोतीपुर गांव के अवधेश चौधरी को दरभंगा से अपने गांव जा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 02:55 AM (IST)
        

सहारा नन बैंकिंग की शाखा से हजारों रुपये की चोरी

बिरौल, संस : सहारा नन बैंकिंग की शाखा का रविवार की रात चोरों ने ताला तोड़कर हजारों रुपये की चोरी कर ली। इस संबंध में शाखा प्रबंधक कृष्णानंद झा के बयान पर बिरौल थाने में मामला दर्ज किया गया है। शाखा प्रबंधक द्वारा दिए गए बयान में कहा गया है कि शनिवार को कार्यालय अवधि के समापन के बाद वे शाखा के मुख्यद्वार पर पांच ताले लगाकर चले गए। सोमवार को शाखा आए तो तीन ताले टूटे पड़े थे। कैशियर कमलाकात झा के ड्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 02:55 AM (IST)
        

हावड़ा-रक्सौल के बीच स्पेशल साप्ताहिक जनसधारण ट्रेन

दरभंगा, संस : रेलवे ने दिवाली व छठ पूजा के दौरान अतिरिक्त भीड़ से निपटने के लिए हावड़ा-रक्सौल के बीच स्पेशल साप्ताहिक जनसाधारण ट्रेन चलाने की घोषणा की है। ट्रेन सं. 03043 का हावड़ा से 23 अक्टूबर से परिचालन होगा। 30 अक्टूबर, 6 व 13 नवंबर को कुल चार ट्रिप लगाएगी। यह हावड़ा से 22.50 बजे प्रस्थान कर दरभंगा से 11.05 बजे रवाना होकर रक्सौल 16.05 बजे पहुंचेगी। वहीं ट्रेन संख्या 03044 रक्सौल से 19.45 बजे चल कर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 02:55 AM (IST)
        

हिंसक झड़प, महिला समेत चार जख्मी

केवटी, संस : रैयाम थाना क्षेत्र के रजौड़ाडीह गांव में सोमवार शाम भूमि विवाद को लेकर दो पक्षों के बीच हिंसक झड़प और मारपीट हुई। जिसमें दोनों तरफ से एक महिला समेत चार लोग जख्मी हो गए। इनमें रामशोभित यादव और रामू देवी को डीएमसीएच रेफर किया गया है। जबकि, सनोज कुमार यादव और रामवृक्ष यादव का उपचार स्थानीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में चल रहा है। बताया जाता है कि दोनों पक्ष बात-बात में आपस में भिड़ गए। दोनो... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 02:55 AM (IST)
        

कांग्रेस कार्यकर्ताओं का पीएचसी पर अनशन

बेनीपुर, संस : बहेड़ा पीएचसी पर सोमवार को काग्रेस कार्यकर्ताओं ने पांच सूत्री मांगों के समर्थन में अनशन किया। दरभंगा लोकसभा युवा काग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष रामकुमार झा बब्लू की अध्यक्षता में काग्रेस नेता जीवेश कुमार झा, भूपेन्द्र झा, राम बहादूर यादव, बुधियार यादव, बिंदू पासवान, सुखराम यादव, दिनेश साह, चुनमुन झा, सुबोध पंडित, युवा काग्रेस के प्रखंड अध्यक्ष राहुल झा सहित कई कार्यकर्ता अनशन पर बैठकर अ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 02:55 AM (IST)
        

स्पर्शाघात से महिला की मौत

बिरौल, संस : पटनिया गांव के भोगिया टोल के महेश पासवान की 40 वर्षीया पत्‍‌नी शान्ति देवी की मौत विद्युत स्पर्शाघात से हो गई। परिजनों ने बताया कि शनिवार को खेत से काम कर लौटने के क्रम में गांव के कैलू पासवान के घर के निकट बिजली तार उस पर गिर जाने से घटनास्थल पर ही मौत हो गई। थानाध्यक्ष मदन प्रसाद सिंह ने बताया कि इस मामले में यूडी केस दर्ज कर लिया गया है।और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 02:55 AM (IST)
        

उचक्के ने 20 हजार रुपये उड़ाए

दरभंगा, जासं : लहेरियासराय थाना क्षेत्र में शाति निकेतन दवा दुकान की काउंटर के सामने सोमवार को उचक्के ने एपीएम थाना क्षेत्र के हवासा निवासी मणिकांत सरदार की जेब काटकर बीस हजार रुपये निकाल लिया। इस संबंध में लहेरियासराय थाने में आवेदन दिया गया है।और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 02:55 AM (IST)
        
(News from Darbhanga, Bihar)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें