दरभंगा

  • सीएस ने नर्सिंग होम से गर्भाशय सर्जरी की सूची मांगी

            
    Updated on: Thu, 28 Apr 2016 12:28 AM (IST)

    दरभंगा । कम उम्र की महिलाओं का गर्भाशय निकाले जाने का विभिन्न जिलों से मामला सामने आने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने इसकी जांच शुरू कर दी है। सिविल सर्जन डॉ. श्रीराम ¨सह बुधवार को राष्ट्रीय स्वास्थ्य बीमा योजना अंतर्गत्त सूचीबद्ध अस्पतालों द्वारा वर्ष 2012 में किए गए गर्भशय सर्जरी की सूची 24 घंटे के भीतर उपलब्ध कराने के आदेश दिए हैं। ओम नर्सिंग होम, मां भगवती नर्सिंग होम, गोदावरी जीवछ मेमोरियल हॉस्पी... और पढ़ें »

  • महिनाम में दो गुटों में तनातनी

            
    Updated on: Wed, 27 Apr 2016 01:10 AM (IST)

    दरभंगा। शांतिपूर्ण एवं निष्पक्ष चुनाव को लेकर स्थानीय प्रशासन पूरी तैयारी कर रही है। लेकिन, महिनाम पंचायत में निष्पक्ष चुनाव कराना प्रशासनिक पदाधिकारियों के लिए चुनौती बन गई है। बताया जाता है कि महिनाम पंचायत में चुनाव को लेकर दो प्रत्याशियों के गुटो में भारी तनाव है। एक प्रत्याशी के समर्थक जहां महिनाम में निष्पक्ष चुनाव के लिए एसडीओ व एसडीपीओ से लेकर डीजीपी तक को आवेदन देकर पंचायत में निष्पक्ष च... और पढ़ें »

  • आग ने पहचान भी छिनी, वोट डालने में हो सकती परेशानी

            
    Updated on: Wed, 27 Apr 2016 01:10 AM (IST)

    दरभंगा। 24 अप्रैल को प्रखंड के पटोरी, रामटोल, खपड़पुरा, भलुआही व नरसारा में अग्नि के तांडव ने लोगों का आशियाना और निबाला ही नहीं छीना, बल्कि लोगों की पहचान भी छिन ली। प्रखंड में तृतीय चरण में 2 मई को त्रि-स्तरीय पंचायत प्रतिनिधियों का चुनाव होना है। इस अग्निकांड में हजारों परिवार सिर्फ बेघर ही नहीं हुए है, बल्कि लोगों की पहचान पत्र समेत सभी कागजात भी स्वाहा हो गए। ऐसे में लोगों एवं जिला प्रशासन क... और पढ़ें »

  • 808 पदों के लिए डाले जाएंगे वोट

            
    Updated on: Wed, 27 Apr 2016 01:09 AM (IST)

    दरभंगा । ¨सहवाड़ा प्रखंड की 25 पंचायतों में कुल 808 पदों के लिए वोट डाले जाएंगे। इनमें जिला परिषद के 4, पंचायत समिति सदस्य के 36, मुखिया व सरपंच के 25-25 तथा ग्राम पंचायत सदस्य व ग्राम कचहरी पंच के 359-359 पद शामिल हैं। 185 भवनों में 364 बूथों पर वोट डाले जाएंगे। 5 सहायक मतदान केंद्र व 3 मोबाइल बूथ भी बनाए गए हैं। 1 लाख 17 हजार 7 सौ पच्चीस मतदाता हैं। इनमें 98 हजार 3 सौ 22 पुरुष व 83 हजार 3 सौ 99 म... और पढ़ें »

  • बूथ कब्जा के प्रयास में पांच धराए

            
    Updated on: Wed, 27 Apr 2016 01:09 AM (IST)

    दरभंगा। दोघरा पंचायत के बूथ संख्या 114,115 व 116 पर गड़बड़ी करने व बूथ कब्•ा करने के प्रयास में दर्ज मामले में पुलिस ने पांच लोगों को गिरफ्तार कर न्यायिक दंडाधिकारी, दरभंगा की अदालत में भेज दिया है। बीते रविववार को हुए प्रथम चरण के चुनाव के मौके पर सेक्टर मजिस्टेट सह अलीनगर बीडीओ विजय कुमार सोरेन के आदेश पर जाले थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई थी।उधर,जाले प श्चिमी पंचायत के मिडल स्कूल के बूथ संख्या सं... और पढ़ें »

  • हस्ताक्षर का नमूना जमा करें

            
    Updated on: Wed, 27 Apr 2016 01:09 AM (IST)

    दरभंगा। पंचायत चुनाव के विभिन्न पदों के प्रत्याशियों को 27 अप्रैल तक अपना अपना हस्ताक्षर का नमूना प्रखंड कार्यालय में जमा करना अनिवार्य है। यह जानकारी बीडीओ सह निर्वाची पदाधिकारी विवेक रंजन ने दी। उन्होंने बताया कि प्रत्याशियों को स्वयं उपस्थित होकर अपने हस्ताक्षर का नमूना देना है। और पढ़ें »

  • चुनाव को ले जब्त किए गए वाहन

            
    Updated on: Wed, 27 Apr 2016 01:08 AM (IST)

    दरभंगा। ¨सहवाड़ा प्रखंड क्षेत्र में 28 अप्रैल को होने वाले पंचायत चुनाव को लेकर वाहनों की धरपकड़ मंगलवार को भी जारी रही। सीओ सह वाहन कोषांक प्रभारी स्वयंवर झा व थाना अध्यक्ष राशिद परवेज व राजन कुमार ने हाईवे पर 50 से अधिक वाहनों को जब्त किया। इन वाहनों का लॉक बुक चालू करने के साथ तेल व अन्य सुविधा मुहैया कराई गई है।और पढ़ें »

  • चुनाव प्रचार थमा, वो¨टग की तैयारी शुरू

            
    Updated on: Wed, 27 Apr 2016 01:08 AM (IST)

    दरभंगा। 28 अप्रैल को ¨सहवाड़ा प्रखंड में होने वाले पंचायत चुनाव को लेकर मंगलवार की शाम प्रचार अभियान थम गया। शांति व निष्पक्ष मतदान को लेकर प्रशासनिक तैयारी पूरी कर लेने का दावा प्रखंड प्रशासन की ओर से किया जा रहा है। मंगलवार को पीठासीन अधिकारियों व मतदान कर्मियों ने प्रखंड कार्यालय में योगदान दिया। इसके बाद मतदाकर्मियों ने प्रोजेक्ट गर्ल हाईस्कूल से चुनाव सामग्री का उठाव किया। निर्वाची पदाधिकार... और पढ़ें »

  • 205 पंच उम्मीदवारों का निर्विरोध चुना जाना तय

            
    Updated on: Wed, 27 Apr 2016 01:08 AM (IST)

    दरभंगा। केवटी प्रखंड क्षेत्र में पंचायत चुनाव दसवें व अंतिम चरण होना है। लेकिन, विभिन्न पंचायतों में ग्राम कचहरी के पंच पदों के 205 उम्मीदवारों का निर्विरोध चुना जाना तय है। क्योंकि इनके खिलाफ दूसरा कोई उम्मीदवार नहीं है। 40 वार्डों में पंच पद के लिए एक भी नामांकन नहीं हुआ। परिणामस्वरूप ये सीटें खाली रह गईं। जबकि एक सौ सीटों पर चुनाव होना है। इसके लिए 239 उम्मीदवार मैदान में हैं। जानकारी ... और पढ़ें »

  • उम्मीदवारों के बीच चुनाव चिन्ह आवंटित

            
    Updated on: Wed, 27 Apr 2016 01:07 AM (IST)

    दरभंगा। पंचायत चुनाव के उम्मीदवारों के बीच मंगलवार को चुनाव चिन्ह आवंटित किया गया। इसको लेकर सुबह से ही उम्मीदवारों की भीड़ लगी रही। प्रखंड निर्वाची पदाधिकारी सह बीडीओ मो. तौकीर हाशमी ने बताया कि मुखिया के 26 पदों के लिए 245 ,सरपंच के 26 पदों के लिए 137 ,पंसस के 36 पदों के लिए 232 , वार्ड सदस्यों के 300 पदों के लिए 854 व पंच के 100 पदों के लिए 239 उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं।और पढ़ें »

  • मतपत्रों का विखंडीकरण जारी

            
    Updated on: Wed, 27 Apr 2016 01:07 AM (IST)

    दरभंगा। पंचायत चुनाव के लिए मतपत्रों के विखंडीकरण का काम प्रखंड मुख्यालय में मंगलवार को भी जारी रहा। निर्वाची पधाधिकारी अभिलाषा कुमारी शर्मा ने बताया कि 9 पंचायतों के मतपत्रों का विखंडीकरण हो चुका है। शेष पंचायतों के मतपत्रो का विखंडीकरण निर्धारित समय पर पूरा कर लिया जाएगा।और पढ़ें »

  • जिला पार्षद प्रत्याशी पर केस दर्ज

            
    Updated on: Wed, 27 Apr 2016 01:06 AM (IST)

    दरभंगा । बहादुरपुर थाना क्षेत्र से पंचायत चुनाव में जिला परिषद सदस्य की एक महिला उम्मीदवार पर मंगलवार को आदर्श चुनाव आचार संहिता उल्लंघन का मामला दर्ज किया गया। बीडीओ अविनाश कुमार के बयान पर प्रत्याशी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। उनके एक प्रचार वाहन को भी जब्त किया गया है। थानाध्यक्ष डीएन मंडल ने कहा कि मिर्जापुर कौआही की रहने वाली ¨पकी कुमारी (पति अमर कुमार पासवान) जिला परिषद निर्वाचन क्षेत्... और पढ़ें »

  • 4 को प्रमंडलस्तरीय बैठक करेंगे सीएम

            
    Updated on: Wed, 27 Apr 2016 01:06 AM (IST)

    दरभंगा । मुख्यमंत्री नीतीश कुमार 3 मई की देर शाम को दो दिवसीय दोंरे पर दरभंगा आ रहे हैं। इस दौरान वे कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे। प्रमंडलीय आयुक्त आरके खंडेलवाल ने मंगलवार को उनके आगमन को लेकर की जा रही तैयारी की समीक्षा की। उन्होंने कि मुख्यमंत्री श्री कुमार 3 मई की देर शाम तक आएंगे। वे सर्किट हाउस में रात्रि विश्राम करेंगे। अगले दिन यानी 4 मई को कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे। वे सर्किट हाउ... और पढ़ें »

  • मेयर ने मांगी पार्षदों से प्राथमिकताएं

            
    Updated on: Wed, 27 Apr 2016 01:06 AM (IST)

    दरभंगा। मुख्यमंत्री के सात निश्चयों में शामिल पेयजल आपूर्ति को लेकर मंगलवार को मेयर गौड़ी पासवान ने नगर निगम बोर्ड की बैठक में पार्षदों से प्राथमिकता के आधार पर योजना तलब की। बेठक में पार्षद जितने गंभीर पेजजल आपूर्ति के तत्कालीन संकट को लेकर दिखे उतने ही संजीदा जल संचय को लेकर थे। पार्षद प्रदीप गुप्ता ने तो जल संचय करने वालों को हो¨ल्डग कर में 50 प्रतिशत की छूट देकर उन्हें प्रोत्साहित करने का निजी ... और पढ़ें »

  • एमआरएम कॉलेज में 11 वीं की परीक्षा 3 से 11 तक

            
    Updated on: Wed, 27 Apr 2016 01:04 AM (IST)

    दरभंगा । एमआरएम कॉलेज में 11 वीं की छात्राओं की वार्षिक परीक्षा 3 मई से 11 मई तक ली जाएगी। प्रधानाचार्य डॉ. विधानाथ झा ने बताया कि इस परीक्षा में सभी छात्राओं की उप स्थिति अनिवार्य है। कुलसचिवों की बैठक पटना में कल दरभंगा संस : सूबे भर के कुलसचिवों की बैठक 28 अप्रैल को राजभवन में होगी। इसमें का¨सदसंविवि के कुलसचिव डॉ. सुरेश्वर झा व लनामिविवि के कुलसचिव डॉ. अजीत कुमार ¨सह शामिल होंगे। और पढ़ें »

  • परीक्षा प्रपत्र भरने की तिथि तय

            
    Updated on: Wed, 27 Apr 2016 01:04 AM (IST)

    दरभंगा। लनामिविवि में बीटेक दूसरे व पांचवें सेमेस्टर का परीक्षा प्रपत्र भरने की तिथि तय कर दी गई है। बीटेक दूसरे सेमेस्टर सत्र 2015-19 व पांचवें सेमेस्टर सत्र 2013-17 में बिना विलंब शुल्क के 12 मई व सामान्य विलंब शुल्क के साथ 17 मई तक परीक्षा प्रपत्र भरा जाएगा। परीक्षा नियंत्रक डॉ. कुलानंद यादव ने यह जानकारी दी। पीजी गणित में वर्ग संचालन कल से दरभंगा, संस : लनामिविवि के पीजी गणित विभाग में द... और पढ़ें »

  • नौवीं की परीक्षा में शामिल होंगे 40 हजार बच्चे

            
    Updated on: Wed, 27 Apr 2016 01:04 AM (IST)

    दरभंगा। मैट्रिक की तर्ज पर पहली बार होने वाली नौवी कक्षा की परीक्षा में जिले के 40 हजार बच्चों के शामिल होने की संभावना है। पहली बार प्रखंड मुख्यालयों में इतने अधिक छात्रों की परीक्षा संचालन शिक्षा महकमा के लिए चुनौती बना है। इस चुनौती से निबटने के लिए मंगलवार को एमएल एकेडमी में प्रधानाध्यापकों की बैठक में बच्चों का ब्योरा तो लिया ही गया प्रखंड मुख्यालय स्थित स्कूलों के संबंध में में भी फीड बैक लि... और पढ़ें »

  • 16 सूत्रीय मांगों को लेकर धरना 30 को

            
    Updated on: Wed, 27 Apr 2016 01:03 AM (IST)

    दरभंगा। छात्र समागम ने 16 सूत्रीय मांगों को लेकर 30 अप्रैल को का¨सदसंविवि में धरना देने का निर्णय लिया है। छात्र समागम के प्रदेश उपाध्यक्ष डा. कलाम ने संस्कृत विवि के कुलपति को एक विस्तृत ज्ञापन देकर इसकी सूचना दी है। ज्ञापन में कहा है कि अगर इस बीच उनके मांगों का निराकरण नहीं किया गया तो 2 मई से विवि में भूख हड़ताल करेंगे।और पढ़ें »

  • डीएलएड में नामांकन को आवेदन कल से

            
    Updated on: Wed, 27 Apr 2016 01:03 AM (IST)

    दरभंगा। किलाघाट स्थित जिला शिक्षण एवं प्रशिक्षण संस्थान डायट में दो वर्षीय डीएलएड पाठयक्रम 2016-18 में नामांकन की प्रक्रिया 28 अप्रैल से आरंभ हो जाएगी। 100 सीट के लिए नामांकन का कार्य 12 मई को पूरा कर लिया जाएगा। मंगलवार को प्राचार्य डा. सुभाष चंद्र झा की अध्यक्षता में डायट नामांकन समिति की बैठक में नामांकन प्रक्रिया आरंभ करने पर विमर्श हुआ। साथ ही प्राचार्य डा. झा को एनसीटीई का विजी¨टग सदस्य ब... और पढ़ें »

  • स्कूलों की बंदी पर आजकल में निर्णय

            
    Updated on: Wed, 27 Apr 2016 01:03 AM (IST)

    दरभंगा । जिलाधिकारी डॉ.चंद्रशेखर ¨सह ने कहा कि निजी व सरकारी विद्यालयों की बंदी पर आजकल में निर्णय लिया जा सकता है। तेज गर्मी व पछुआ हवा के चलते लोगों का जीना मुहाल हो गया है। खासकर स्कूली बच्चों को काफी परेशानी उठानी पड़ रही है। डीएम ने कहा कि इस मौसम में स्कूल का खुला रहना ¨चता का विषय है लेकिन, इसके लिए आम रायशुमारी भी जरूरी है। उधर, पंचायत चुनाव की तैयारी के सिलसिले में बुलाई गई प्रेस कांफ्रे... और पढ़ें »

(News from Darbhanga, Bihar)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें