Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 01,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

दरभंगा

बाइक पर लदे लोहे की ठोकर से पति-पत्‍‌नी जख्मी

मनीगाछी संस : सकरी-धरौड़ा मुख्य पथ पर शुक्रवार को नेहरा महावीर मंदिर के पास बाइक पर लदे लोहे की ठोकर से टेम्पो पर सवार पति-पत्‍‌नी जख्मी हो गए। दोनों को डीएमसीएच रेफर कर दिया गया। जानकारी के मुताबिक, नेहरा लुल्वा चौक निवासी सुबोध मंडल अपनी पत्‍‌नी ममता देवी के साथ टेंपो पर सवार होकर नेहरा से राघोपुर जा रहे थे। नेहरा महावीर मंदिर के पास बाइक सवार ने टेंपो में ठोकर मार दी। बाइक पर लदे लोहे की ठोकर ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 10:32 PM (IST)
        

राष्ट्रीय एकता के लिए विवि में दौड़ के साथ संगोष्ठी

दरभंगा, संस : लनामिविवि में शुक्रवार को राष्ट्रीय एकता दिवस के मौके पर कई कार्यक्रम आयेाजित किए गए। प्रभारी कुलपति डॉ. बीके सिंह की अध्यक्षता में सुबह नौ बजे आयोजित कार्यक्रम में सर्वप्रथम सरदार बल्लभ भाई पटेल के चित्र पर माल्यार्पण किया गया। प्रभारी कुलसचिव डॉ.अजीत कुमार चौधरी ने उपस्थित पदाधिकारियों,कर्मचारियों व छात्र-छात्राओं को राष्ट्रीय एकता के लिए शपथ दिलाई। इसके बाद सभी लोग रन फॉर यूनिटी क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 10:26 PM (IST)
        

पैक्स चुनाव : चार प्रखंडों में मतदान आज

- 13 सेक्टर दंडाधिकारी व 7 जोनल दंडाधिकारी तैनात - 33 गश्ती सह मतपेटिका संग्रहण दल का गठन जागरण संवाददाता, दरभंगा : पैक्स चुनाव के तहत शनिवार को जिले के चार प्रखंडों में मतदान होगा। बेनीपुर, अलीनगर, हायाघाट व हनुमाननगर प्रखंड में वोट डाले जाएंगे। इसकी प्रशासनिक तैयारियां पूरी कर ली गई है। शातिपूर्ण व निष्पक्ष चुनाव संपन्न कराने के लिए 33 गश्ती सह मतपेटिका संग्रहण दल, 13 सेक्टर दंडाधिकारी व 7 जोन... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 10:20 PM (IST)
        

स्टेट हाइवे निकालने का खिलाड़ियों ने किया विरोध

बेनीपुर, संस : जरिसो गांव के दर्जनों खिलाड़ियों ने शुक्रवार को एसडीओ अरविंद कुमार से मिलकर भू-माफियाओं द्वारा साजिश के तहत स्थानीय प्रशासन को मैनेज कर खेल मैदान से स्टेट हाइवे निकलवाने का आदेश पारित कराने का आरोप लगाया है। खिलाड़ी विजय कुमार झा, प्राणचन्द्र झा, संजय कुमार झा, राम प्रवेश पाठक, कंचन झा, शुभम झा, बुधन यादव, बद्री दास सहित अन्य ग्रामीणों का कहना था कि भू-माफिया द्वारा ऐसा इसलिए कराया गय... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 10:18 PM (IST)
        

मधुबनी गोलीकांड पर बनी 'हाफ मर्डर' फिल्म रिलीज

बेनीपुर, संस : आशापुर स्थित शिवम टॉकिज में शुक्रवार को मैथिली फीचर फिल्म 'हाफ मर्डर' के शो का आयोजन हुआ। विधायक गोपालजी ठाकुर ने नारियल फोड़कर शो का शुभारंभ किया। विधायक श्री ठाकुर ने कहा की मैथिली भाषा में फिल्म के निर्माण के लिए निर्माता आरएन झा धन्यवाद के पात्र हैं। अन्य निर्माताओं से भी उन्होंने मैथिली भाषा में फिल्म बनाने की अपील की। निर्माता आरएन झा ने कहा कि फिल्म की पटकथा मधुबनी गोली काण्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 10:17 PM (IST)
        

डायरिया से महिला की मौत, कई आक्रांत

सिंहवाड़ा, संस : प्रखंड की रामपुरा पंचायत के महादलित टोला में शुक्रवार को डायरिया ने कहर बरपा दिया है। इसकी चपेट में आने से एक महिला की मौत पीएचसी जाने के दौरान हो गई, जबकि एक पीड़ित युवक को डीएमसीएच रेफर कर दिया गया। वहीं दर्जनों पीड़ितों को सिंहवाड़ा पीएचसी में भर्ती कराया गया है। यहां आयुष ओम प्रकाश भगत सभी का इलाज कर रहे हैं। जानकारी के अनुसार, शुक्रवार की दोपहर टोला में कै-दस्त का प्रकोप शुरू ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 10:12 PM (IST)
        

नशामुक्ति का लिया संकल्प, टीम गठित

हायाघाट, संस: छठ पर्व के मौके पर गुरुवार को सिरनियां पूर्वी रुस्तमपुर पंचायत के कुछ लोगों ने पंचायत को नशा मुक्त करने का संकल्प लेते हुए अभियान छेड़ा। इस अभियान का शुभारंभ नित्यानंद सिंह, मुकेश कुंवर, रामसेवक भगत, श्याम सुंदर चौधरी, राजकुमार चौधरी, अरुण चौधरी, लक्ष्मी चौधरी, महेश चौधरी ने किया। इन लोगों ने बताया कि उक्त पंचायत से नशा समूल नष्ट करने के इस संकल्प के तहत उक्त टोली प्रत्येक दिन पंचायत ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 02:32 AM (IST)
        

मैजिक पर से गिरने से वृद्ध की मौत

बहेड़ी, संस : बहेड़ी-लहेरियासराय मुख्य मार्ग पर समधपुरा पेट्रोल पंप के निकट मैजिक पर गिरने से रामकिशुन यादव (70) की मौत हो गई। जानकारी के अनुसार वे मठाराही से पघारी अपनी पुत्री को छठ का प्रसाद पहुंचाने जा रहे थे। यात्रियों की भीड़ को देख वाहन चालक ने उसे गेट पर लटका कर बैठा दिया। लेकिन, उम्र की तकाजा के कारण वे बहेड़ी से एक किलोमीटर की सफर के बाद ही असंतुलित होकर चलते वाहन से सड़क पर गिर पड़े। स्थान... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 02:32 AM (IST)
        

गलियों में गूंजे सामा-चकेवा के गीत

जागरण संवाददाता, दरभंगा : लगभग दो माह से चल रहे त्योहारों के क्रम में आस्था के महापर्व छठ की समाप्ति के बाद सामा-चकेवा की तैयारी गुरुवार से शुरू हो गई। कार्तिक पूर्णिमा तक चलने वाले इस लोकपर्व के माध्यम से बहनें भाइयों की समृद्धि की कामना करती हैं। इसे लेकर सामा-चकेवा की रंग बिरंगी मूर्तियों की बिक्री ग्रामीण क्षेत्रों में अत्यधिक रही। देर शाम होते ही रंग बिरंगी परिधानों में सजी-महिलाओं ने सामा-च... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 02:32 AM (IST)
        

शिक्षक के घर से दो लाख के आभूषणों की चोरी

बेनीपुर, संसू : बहेड़ा थाने के मझौड़ा गाव में मंगलवार की रात एक शिक्षक के घर का ताला तोड़कर चोरों ने गोदरेज में रखे दो लाख रुपये के आभूषणों की चोरी कर ली। बताया जाता है कि चोर देर रात घर के पिछले दरवाजे से आगन में प्रवेश किए। चोरों ने गृहस्वामी राधाकात ठाकुर के छोटे पुत्र प्रेम चन्द्र ठाकुर के कमरे को बाहर से बंद कर दिया। इस संबंध में गृहस्वामी ने बहेड़ा थाने में मामला दर्ज करवाया है। बता दें कि म... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 02:31 AM (IST)
        

आस्था के सैलाब पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

दरभंगा, जासं : छठ के मौके पर आस्था के उमड़े सैलाब की सुरक्षा के लिए जिला प्रशासन की ओर से पहली बार चाक चौबंद व्यवस्था देखने को मिला। छठ घाटों पर जहां एसएसबी के जवान तैनात थे। भीड़ वाले इलाके में सादे वेश में पुलिस बल मौजूद थे। उचक्कों से निपटने के लिए महिला पुलिस मोर्चा थामे हुई थी। स्थानीय थाना पुलिस लगातार गश्त लगा रही थी। किसी भी आपदा से निपटने के लिए नदी से तालाब तक एनडीआरफ की टीम पानी में गश्त... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 02:31 AM (IST)
        

शराब दुकान में मारपीट व लूटपाट

बेनीपुर, संस : बहेड़ा थाने के मकरमपुर चौक पर कंपोजेटिव शराब दुकान संख्या 21 पर बुधवार की रात असामाजिक तत्वों ने हमला कर दुकान में रखी 20 हजार रुपये की शराब लूट ली। वहीं सेल्समैन विनोद सिंहा के साथ जमकर मारपीट की। लूटपाट के दौरान दुकान के गल्ले से 45 हजार 5 सौ रुपये भी लूट लिए। इस संबंध में दुकान के संचालक रामनाथ चौधरी ने बहेड़ा थाना में आवेदन देकर मकरमपुर गाव के अखिलेश चौधरी, शंटू चौधरी, दिलखुश च... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 02:31 AM (IST)
        

घोषणा के साथ ही दफन हुआ सपना

जागरण संवाददाता, दरभंगा : सात साल पूर्व सरकार ने प्रमंडल स्तर पर परीक्षा भवन बनाने की योजना बनाई थी। इसके बाद दरभंगा जिला प्रशासन ने भी ऐसे एकीकृत परीक्षा भवन के लिए प्रक्रिया शुरू की, लेकिन न जाने सरकार की मंशा कहां रह गई। परीक्षा भवन के लिए विभाग व प्रमंडल कार्यालय से कई बार प्रक्रियाओं की परीक्षा से जिला प्रशासन को गुजरना पड़ा। इसके बावजूद सपना पूरा नहीं हुआ। ----------------- क्या थी सरकार क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 11:25 PM (IST)
        

अविश्वास प्रस्ताव की प्रक्रिया को गलत करार दिया

बेनीपुर, संस : नगर विकास विभाग के उप सचिव विजय रंजन ने बेनीपुर नगर परिषद के मुख्य पार्षद व उप मुख्य पार्षद के खिलाफ लाए गए अविश्वास प्रस्ताव पर हुई बहस व मतदान की प्रक्रिया को गलत करार दिया है। इस संबंध में परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी अब्दुल हमीद को पत्र लिखकर बिहार नगर पालिका अधिनियम 2007, संशोधित व बिहार नगर पालिका अविश्वास प्रस्ताव प्रक्रिया नियामावली में 2010 में निहित प्रावधानों के तहत कार्र... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 11:24 PM (IST)
        

गोपाष्टमी महोत्सव पर कई कार्यक्रम आज

दरभंगा : श्री दरभंगा गोशाला सोसाइटी की ओर से मिर्जापुर गोशाला में गोपाष्टमी महोत्सव का आयोजन शुक्रवार को किया जाएगा। तय कार्यक्रम के अनुसार, सुबह नौ बजे गो-पूजन व 11 बजे गो स्वास्थ्य परीक्षण होगा। 3.30 बजे संगोष्ठी व 5.30 बजे समारोह का उद्घाटन होगा। फिर शाम 7.30 बजे सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। इसका उद्घाटन सांसद कीर्ति आजाद करेंगे तथा बतौर मुख्य अतिथि पशु व मत्स्य संसाधन मंत्री बैद्य... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 11:23 PM (IST)
        

गूंजने लगी मोहर्रम की मातमी धुनें

संस दरभंगा : मोहर्रम की पांचवी आते ही शहर के कई मोहल्लों में मातमी धून गूंजने लगी है । कहीं नुमाइशी खेलों की धूम है तो इमाम बाड़ों पर शीरनी न्याज कराने का सिलसिला तेज हो गया है। रात भर मातमी धुन पर तलवारबाजी, लाठी और खंजर जनी का करतब देखने के लिए तमाशबीनों की भीड़ जुट रही है। बीती रात लाल बाग किलाघाट मौलगंज मोगलपुरा के अखाड़ों ने केले का थाम काटने की रस्म अदा की । किलाघाट के आखाड़ियों ने उस्ताद सैयद ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 11:20 PM (IST)
        

प्रतिमाएं स्थापित कर हुई सूर्य की पूजा

जागरण संवाददाता, दरभंगा : सूर्योपासना के महापर्व छठ पर जहां जलाशयों में भगवान सूर्य की आराधना की गई, वहीं कई स्थानों पर सूर्य की प्रतिमाएं स्थापित कर उनकी पूजा-अर्चना की गई। स्थानीय भगवानदास मोहल्ला में छठ पूजा समिति की ओर से स्थापित भास्कर की प्रतिमा के दर्शन के लिए श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ी रही। इस बार यहां पहले भाग में सामग्री की खरीदारी, दूसरे भाग में सामान घर लाना, तीसरे भाग में सामान तैयार क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 11:17 PM (IST)
        

इग्नू में राष्ट्रीय एकता दिवस आज

दरभंगा, संस : इग्नू क्षेत्रीय कार्यालय भी लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती शुक्रवार को राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में मनाएगा। इग्नू के क्षेत्रीय निदेशक श्रवण पांडेय ने गुरुवार को जारी विज्ञप्ति में कहा है कि इस अवसर पर राष्ट्रीय एकता संरक्षा एवं सुरक्षा विषय पर वाद विवाद प्रतियोगिता आयोजित होगी। जिसमें प्रतिभागी सरदार वल्लभ भाई पटेल के योग दान को रेखांकित किया जाएगा। इसके अलावा एक परिचर्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 11:15 PM (IST)
        

पटाखे की चिंगारी से महिला जख्मी

सिंहवाड़ा: सिंहवाड़ा थाने के भरवाड़ा दिग्घी पोखर छठ घाट पर बुधवार की शाम पटाखे की चिंगारी से विमलेश ठाकुर की पत्‍‌नी घायल हो गईं । वह घाट पर पूजा कर रही थीं कि अचानक पटाखे की चिंगारी ने उनकी आंख के निचले भाग को जख्मी कर दिया। मालूम हो कि लगातार तीन वर्षो से घाट पर शाम के अ‌र्घ्य के बाद छठ वर्ती रोशनी की विशेष व्यवस्था कर रात भर पूजा सामग्री की निगरानी करते हैं व सुबह में उगते सूर्य को अ‌र्घ्य देकर अप... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 11:07 PM (IST)
        

ताश खेलने के दौरान मारपीट व पथराव

सिंहवाड़ा, संस: सिमरी थाने के मिश्रौली गांव में बुधवार की देर रात बनिया टोले व नद्दाफ टोले के दो पक्षों के बीच आपसी विवाद को लेकर मारपीट हुई। दोनों ने एक-दूसरे पर पथराव भी किए। यद्यपि इस घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। पुलिस की तत्परता से बिगड़ती स्थिति को नियंत्रण में कर लिया गया। पुलिस के मुताबिक दोनों टोले के युवक रात के दस बजे ताश खेल रहे थे। इसी दौरान गाली गलौज को लेकर विवाद उत्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 11:05 PM (IST)
        
(News from Darbhanga, Bihar)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें