Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
July 25,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

दरभंगा

डीएम के समक्ष कर्मचारी महासंघ का प्रदर्शन 9 को

जागरण संवाददाता, दरभंगा : बिहार राज्य अराजपत्रित कर्मचारी महासंघ की ओर से 9 अगस्त को जिलाधिकारी के समक्ष प्रदर्शन किया जाएगा। महासंघ के जिला मंत्री फूल कुमार झा ने जिलाधिकारी को सौंपे ज्ञापन में यह जानकारी दी है। इनकी मांगों में समाहरणालय संवर्ग के कर्मचारियों को एसीपी व एमएसीपी का लाभ देने, प्रधान लिपिक के रिक्त पदों को भरने तथा कार्यालय अधीक्षक के रिक्त पदों को भरने की मांग शामिल है। --------... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 07:27 PM (IST)
        

बारिश से कहीं राहत, कहीं बिगड़ी सूरत

बेनीपुर, संसू : गुरुवार को हुई बारिश से जहां लोगों गर्मी से राहत मिली है। जल रहे धान की फसल को जान आ गई, वहीं कई सड़कों की सूरत बिगड़ गई। आशापुर टावर-बहेड़ा बाजार, बेनीपुर बाजार से नगर परिषद कार्यालय जाने वाली सड़क, आशापुर टावर से बसौली जानेवाले पथ, जरिसो, हावीभौआर, डखराम, नवादा बहेड़ा थाना परिसर सहित अधिकाश शहरी व ग्रामीण सड़कों पर जलजमाव हो गया है। इसके कारण आवागमन में परेशानी बढ़ गई।और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 09:01 PM (IST)
        

जेनरेटर के करंट से युवक की मौत

जाले, संस : थाना क्षेत्र के चन्द्रदीपा के बेलहिया टोला में जेनरेटर के तार के स्पर्शाघात से मो. मुस्तफा के 16 वर्षीय पुत्र की मौत हो गई। गुरुवार को वह शौच के लिए खेत जा रहा था। जेनरेटर के नंगा तार के स्पर्श से घटनास्थल पर ही उसने दम तोड़ दिया। और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 09:01 PM (IST)
        

अभिंयता ने सड़क का किया निरीक्षण

बिरौल, संस : विधायक शशि भूषण हजारी की ओर से अनुशंसित अफजला पुल घाट से एयर टेल टावर तक पीसीसी सड़क निर्माण कार्य का निरीक्षण योजना विकास विभाग के कार्यपालक अभियंता श्याम प्रसाद ने किया । इस दौरान उन्होंने कई स्थानों से सड़क की सामग्री को उठाकर जाच की। अच्छे कार्य की सराहना करते हुए कुछ गड़बड़ियों को दूर करने का निर्देश संवेदक को दिया। मौके पर कनीय अभियंता अनिल कुमार आदि सहित उपस्थित थे। और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 09:00 PM (IST)
        

जंक्शन से दो गिरफ्तार

दरभंगा, संस : दरभंगा जंक्शन पर गुरुवार को आरपीएफ ने दो लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। बताया जाता है कि बिना लाइसेंस का एक वेंडर को सामान बेचते हुए पकड़ा गया। वहीं अनाधिकृत रूप से स्टेशन पर मटरगश्ती करते एक युवक को दबोचा गया। इंस्पेक्टर अजय प्रकाश ने बताया दोनों को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है। और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 09:00 PM (IST)
        

इफ्तार का आयोजन

सिंहवाड़ा, संस : मनिहास में अब्दुलरब अंसारी की ओर से इफ्तार पार्टी का आयोजन किया गया। इसमें डॉ.कफील अंसारी, समी अहमद, अमजद अब्बास, कैसर खान, सना खान, अंजारूल हक, शाहिद अंसारी, सिकंदर अंसारी, अफजल आलम सहित कई लोग शामिल हुए। और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 09:00 PM (IST)
        

जाले विस क्षेत्र में निषेधाज्ञा लागू

- वाहन के उपयोग के लिए लेनी होगी अनुमति - रात 10 बजे के बाद नहीं बजेगा भोंपू जागरण संवाददाता, दरभंगा : जाले विधानसभा उपचुनाव को देखते हुए चुनाव की अधिसूचना जारी होने की तिथि से चुनाव कार्य संपन्न होने तक सम्पूर्ण जाले विधान सभा क्षेत्र में आदर्श आचार संहिता प्रभावी है। साथ ही धारा 144 लागू कर दी गई है। इस दौरान किसी भी राजनीतिक दल या अभ्यर्थी को किसी भी व्यक्तिगत जमीन, भवन परिसर या दीवाल का उप... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 08:07 PM (IST)
        

इलाजरत महिला कैदी की मौत

दरभंगा जासं : मधुबनी मंडल कारा में बंद खजौली थानाक्षेत्र के रसीदपुर गांच निवासी विनोद राय की पत्‍‌नी मुन्नी देवी की मौत बुधवार की रात डीएमसीएच में इलाज के दौरान हो गई। मृतक की सास राधा देवी ने बताया कि उसकी पतोहू टीबी रोग से ग्रसित थी। तीन दिन पहले उसकी जेल में तबीयत अचानक बिगड़ गई। इलाज के लिए मधुबनी सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया। गंभीर स्थिति देखते हुए उसे बुधवार को डीएमसीएच में रेफर कर दिया गय... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 08:07 PM (IST)
        

सर्पदंश से मौत

अलीनगर, संस : दथुआ गाव निवासी उमेश यादव की पत्‍‌नी रामसुनर देवी (24) की मौत गत रात सर्पदंश से हो गई। और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 07:05 PM (IST)
        

शांति समिति की बैठक

कुशेश्वस्थान, संस : थाना परिसर में गुरुवार को शांति समिति की बैठक नागेन्द्र लाल दास की अध्यक्षता में हुई। जिसमें ईद आपसी भाईचारे के बीच शांति व सौहार्दपूर्ण वातावरण में मनाने का निर्णय लिया। मौके पर पश्चिमी व पूर्वी अंचल के सीओ क्रमश: हेमकांत कुमार झा वनरेन्द्र कुमार, मो. जाकिर हुसैन, संतोष कुमार झा, पूर्वी उपप्रमुख कैलाश कुमार अग्रवाल, जीवछ अग्रवाल, मो.रउफ सहित अनेक गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे। ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 06:41 PM (IST)
        

ट्रक से कुचल व्यवसायी की मौत के खिलाफ भरवाड़ा बाजार बंद

फोटो 23 डीआरजी 13, 14, 15 व 16 - काला बिल्ला लगाकर व्यवसायियों ने किया घटों सड़क जाम - चालक पर हत्या का केस दर्ज करने सहित पांच सूत्री मांग पत्र प्रशासन को सौंपा सिंहवाड़ा, संस : भरवाड़ा बाजार में मंगलवार की रात ट्रक से कुचलकर किराना व्यवसायी सिकंदर साह की मौत व आधा दर्जन लोगों के जख्मी होने की घटना से गुस्साए लोगों ने बुधवार को काला बिल्ला लगाकर अपनी दुकानें बंद रखी। भरवाड़ा चौक से मौन जुलूस नि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 11:14 PM (IST)
        

30 को धरना देंगे अधिवक्ता

बिरौल, संस : अनुमंडल मुख्यालय में व्यवहार न्यायालय की स्थापना की माग को लेकर बार एसोसिएशन ने आंदोलन का निर्णय लिया है। बुधवार को अधिवक्ता संघ कार्यालय में संघ अध्यक्ष इन्द्रमोहन झा की अध्यक्षता में हुई बैठक में जमीन अधिग्रहण की प्रक्रिया में प्रशासनिक उदासीनता के खिलाफ 30 जुलाई को धरना देने का निर्णय लिया गया। उक्त तिथि को सभी अधिवक्ता ने न्यायालय के कार्य से अलग रहने की घोषणा कर दी है। बताते चलें... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 11:13 PM (IST)
        

बीएसएनएल के चोरी के खंभे बरामद

बहेड़ी, संस : बीएसएनएल के स्थानीय कर्मियों ने समधपुरा के एक घर से चोरी के तीन खंभे बरामद कर विभाग को सूचित किया है। दूरसंचार केंद्र के दशरथ झा ने विभागीय सहायक अभियंता से आरोपी के विरुद्व उचित कार्रवाई की माग की है। श्री झा के अनुसार 21 जुलाई की रात एक ठेला से खंभा ले जाते देख पीछा करने पर समधपुरा के शैलेंद्र सिंह के घर से बरामद किया गया। इसमें आरोपी से बाजार के एक व्यक्ति से पोल की खरीदारी कर लाने... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 11:13 PM (IST)
        

बाइक व साइकिल की टक्कर में तीन घायल

जाले, संस : जाले-अतरबेल पथ पर लतराहा पेट्रोल पंप के निकट बाइक व साइकिल की टक्कर में तीन लोग घायल हो गए। जाले पश्चिमी के रामनाथ ठाकुर का पुत्र अमित कुमार ठाकुर व उसका साला भरवाड़ा निवासी भोगेन्द्र कुमार ठाकुर अपनी बाइक से भरवाड़ा की ओर जा रहे थे कि सामने से आ रहे साइकिल सवार गौरव राम के पुत्र इंद्रजीत राम से टक्कर हो गई, जिसमें तीनों गंभीर रूप से जख्मी हो गए। थानाध्यक्ष संतोष कुमार सिंह ने घायलों को... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 11:13 PM (IST)
        

डॉक्टरों ने बड़ा ऑपरेशन कर पिंटु की बचाई जान

फोटो 23 डीआरजी 28 व 19 --सीने में घुस गया था कत्ता --डॉक्टर बने भगवान,सफल हुआ ऑपरेशन दरभंगा, संवाद सहयोगी : यूं तो डीएमसीएच सर्जरी विभाग के अध्यक्ष डॉ.आरएन झा के नेतृत्व में कई गंभीर ऑपरेशन हुए हैं, जिसकी सफलता का डंका पूरे सूबे में बजा। लेकिन, बुधवार को हुए एक सफल ऑपरेशन ने तो फिर से यह साबित कर दिया कि डॉक्टर धरती के भगवान हैं। सदर प्रखंड के सोनकी के चिकनी गांव निवासी जगरनाथ चौपाल का 13 व... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 11:12 PM (IST)
        

दिनभर इलाज के लिए तड़पते रहे मरीज

बिरौल, संस : अस्पताल में चिकित्सक द्वारा स्वास्थ्य सेवा का बहिष्कार करने से मरीज दिनभर इलाज के लिए तड़पते रहे। प्रसव कराने आई पोखराम गाव की राजीव चौधरी की पत्‍‌नी जयंती देवी दर्द से कराह रही थी। वह इलाज के लिए चिकित्सक से गुहार लगाती रही बावजूद चिकित्सक व स्वास्थ्य कर्मी तमाशबीन बने रहे। इसी प्रकार आउटडोर में दर्जनों मरीज इलाज के लिए दिनभर चिकित्सकों से गुहार लगाते रहे लेकिन कार्यालय में मौजूद रहन... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 11:12 PM (IST)
        

चिकित्सक के साथ दु‌र्व्यवहार, ओपीडी का बहिष्कार

फोटो 23 डीआरजी 29, 30 व 31 बिरौल, संस : प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बिरौल में मरीज के परिजन द्वारा मंगलवार को चिकित्सक के साथ दु‌र्व्यवहार करने के विरोध में चिकित्सकों व स्वास्थ्य कर्मियों ने बुधवार को अस्पताल के कायरें का बहिष्कार कर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गए। इस कारण मरीजों का इलाज नहीं हो सका। चिकित्सकों ने सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था करने व दु‌र्व्यवहार करने वालों के विरुद्ध कार्रवाई कर गिर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 11:12 PM (IST)
        

डूबने से बालक की मौत

कमतौल : कमतौल थाना क्षेत्र की माधोपट्टी पंचायत के गंज रघौली गाव निवासी कल्लर यादव के इकलौते बारह वर्षीय पुत्र राहुल कुमार की मौत बुधवार की दोपहर डूबने से हो गयी। बताया जाता है कि राहुल अपने साथियों के साथ भैंस चराने माधोपट्टी चौर स्थित जानकी ईंट उद्योग के पास गया था। वापसी में राहुल को न देख साथियों ने खोज की तो राहुल का शव चौर स्थित भगवती स्थान बाधकट्टा पानी भरे गढ्ढे में पाया। राहुल कैसे डूबा, य... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 10:27 PM (IST)
        

जाम की समस्या पर बिफरी प्रमुख

बहेड़ी, संस : बहेड़ी बाजार में सड़क जाम व अतिक्रमण के कारण उत्पन्न समस्या को प्रखंड प्रमुख मुन्नी देवी ने गंभीरता से लिया है। प्रमुख ने इसे लेकर सीओ को कार्रवाई करने को कहा है। प्रमुख ने बताया कि बाजार की सड़कों पर वाहनों के पड़ाव व अतिक्रमण की समस्या को लेकर थानाध्यक्ष से भी बात की जाएगी। कही। मालूम हो कि दोनों समस्या से तंग स्थानीय लोगों ने जनता क‌र्फ्यू की तैयारी की है। ---------- और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 08:40 PM (IST)
        

लोजपा की बैठक

कुशेश्वरस्थान : लोजपा कार्यकर्ताओं की बैठक बुधवार को सत्तीघाट में मलोन कुमार साह की अध्यक्षता में हुई। इसमें आगामी विधान सभा चुनाव की तैयारी के लिए बूथ स्तर पर कमेटी गठन का निर्णय लिया। इसके लिए प्रखण्ड स्तर पर कमेटी गठन कर सभी चौदह पंचायतों में अभियान चलाकर कार्य किया जाएगा। मौके पर दलित सेना के प्रखण्ड अध्यक्ष दिनेश्वर पासवान लोजपा के जिला सचिव नथुनी मंडल विरेन्द्र यादव, अमरजीत यादव, राधे मुखिय... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 08:40 PM (IST)
        
(News from Darbhanga, Bihar)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें