« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

दरभंगा

37 पंचायत रोजगार सेवक सेवामुक्त

दरभंगा। जिलाधिकारी कुमार रवि के आदेश पर उप विकास आयुक्त सह मनरेगा के अपर जिला कार्यक्रम समन्वयक विवेकानंद झा ने अनुशासनहीनता व मनरेगा अधिनियम के प्रतिकूल आचरण के कारण जिले के कुल सैंतीस पंचायत रोजगार सेवकों की संविदा रद कर दी है। मालूम हो कि मनरेगा में कार्यरत पंचायत रोजगार सेवक दिनांक 26.05.2015 से सामूहिक अवकाश पर हैं, जिसके कारण मनरेगा अधिनियम के प्रावधानों के अंतर्गत मांग के अनुरूप मजदूरों ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 01:07 AM (IST)
        

दावत-ए- इफ्तार में जुटे रोजेदार

दरभंगा। भरवाड़ा के काजी मोहल्ला में आयोजित दावत-ए-इफ्तार में भारी संख्या में रोजेदारों ने शिरकत कर दुआ मांगी। ़खुर्शीद अनवर गुलाब की ओर से आयोजित इफ्तार में हाफिज नुरुल हसन साहेब ने रमजान के तीन अशरों की अहमियत पर चर्चा करते हुए कहा कि यह महीना अ•ामत व बरकत का है। अ़कीदत मंदों को चाहिए कि इस माह में अच्छा व्यवहार करें तथा गलत कामों से बचे। उन्होंने रमजान के बारे रोजेदारों को बताया। इस मौके पर फि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 01:07 AM (IST)
        

यादगार रहेगा एडीएम का कार्यकाल

दरभंगा। अपर समाहत्र्ता दिनेश कुमार मंगलवार को सेवानिवृत हो गए। समाहरणालय परिसर स्थित सभागार में जिला प्रशासन की ओर से इन्हें भावभीनी विदाई दी गई। अपने लंबे प्रशासनिक सेवा काल में ये विभिन्न पदों पर कार्यरत रहे। कुशल प्रशासनिक पदाधिकारी के रूप में इनकी छवि हमेशा मार्गदर्शक के रूप में कार्य करती रहेगी। इनके सेवानिवृत के कारण आज जिले के सभी प्रशासनिक पदाधिकारीगण एवं कर्मचारीगण गमगीन थे। विदाई समार... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 01:07 AM (IST)
        

एक बूथ पर वोट डालेंगे तीन सांसद व तीन विधायक

दरभंगा। विधान परिषद चुनाव में दरभंगा सदर प्रखंड मुख्यालय पर बनाए गए मतदान केंद्र पर इस बार तीन सांसद, तीन विधायक सहित 459 मतदाता वोट डालेंगे। वोटरों में 69 अंगूठा छाप हैं। इन्हें मतदान के दिन 7 जुलाई को वोट डालने के लिए आवेदन देने पर प्रशासन की ओर से सहयोगी दिया जा सकता है। यह जानकारी बीडीओ गंगा प्रसाद ¨सह ने दी। उन्होंने बताया कि सांसद कीर्ति आजाद, सांसद हुक्मदेव नारायण यादव, सांसद रामचंद्र पा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 01:07 AM (IST)
        

ग्रामीण बैंक की शाखाओं में रही बंदी

दरभंगा। युनाइटेड फोरम ऑफ आरआरबी यूनियन के आह्वान पर मंगलवार को उत्तर बिहार ग्रामीण बैंक की शाखाओं में हड़ताल रही। विभन्न मांगों को लेकर जिले की सभी 87 शाखाओं में कामकाज ठप रहा। इसके साथ ही दरभंगा व बेनीपुर क्षेत्रीय कार्यालय में भी कोई कामकाज नहीं हुआ। हड़ताली बैंक अधिकारी व कर्मचारियों ने शाखा में तालाबदी कर केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। बिहार राज्य ग्रामीण बैंक इंप्लाइज फेडरेशन के महासचिव ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 01:07 AM (IST)
        

सुशील मोदी आज दरभंगा में

दरभंगा। वरिष्ठ भाजपा नेता व पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी बुधवार को दरभंगा पहुंच रहे हैं। वे विधान परिषद चुनाव को देखते हुए भाजपा कार्यकर्ताओं की होने वाली बैठक में शिरकत करेंगे। यह जानकारी जिला मीडिया प्रभारी अमलेश कुमार झा ने दी है।और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 01:07 AM (IST)
        

60 साल का मकान मालिक ले भागा रेंटर की नाबालिग बेटी

दरभंगा। इस इश्क मिजाज बूढ़े की करतूत सुनकर आज हर कोई हैरत में है। दो-दो शादियां रचाकर बाल-बच्चेदार यह शख्स उम्र के इस पड़ाव पर भी अपनी करतूतों से बाज नहीं आया। अपने किरायेदार की बेटी पर दिल आया तो डोरे डालने लगा। मां को पता चला तो घर छोड़ गांव चली गई। फिर भी उसको भुला न पाया। एक दिन उस स्कूली छात्रा को लेकर फरार हो गया। पुलिस ने उस वहशी को कोलकाता से गिरफ्तार किया है। लड़की को उसके चंगुल से मुक्त ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 01:07 AM (IST)
        

नदी में उफान, बांध का कटाव

दरभंगा। बागमती नदी में आए उफान से सिरनियां पश्चिमी विलासपुर पंचायत के नया टोला पर कटाव का खतरा उत्पन्न हो गया है। इसे लेकर भयभीत लोग सुरक्षित स्थान की तलाश में जुट गए हैं। इससे पहले दर्जनों घर कटाव का दंश को झेलते हुए नदी में समा चुका है। वहीं वर्तमान में दर्जनों घरों के अस्तित्व पर संकट के बादल मंडराने लगे है। लोगों में घर के नदी में विलीन होने की आशंका पैदा हो गई है। गांव से सटे दक्षिणी छोर से ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 01:06 AM (IST)
        

जागरुकता से ही कैंसर से निजात : डॉ. जितेन्द्र

दरभंगा। महिनाम मध्यविद्यालय परिसर में रविवार को ग्रामीण स्नेह फाउन्डेशन बिहार शाखा व होप सोसाईटी पटना के तत्वाधान में नि:शुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में दो हजार से अधिक मरीजों की जांच की गई, जिसमें कैंसर के दो दर्जन से अधिक मरीज मिले। शिविर का उदघाटन वयोवृद्ध राजकुमार झा ने दीप प्रज्जवलित कर किया। मौके पर इंडियन मेडिकल एसोसियेशन के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ. जीतेन्द्र कुमार ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 01:06 AM (IST)
        

धरौरा व आशापुर चौक पर से हटेगा बस पड़ाव

दरभंगा । जिले के बेनीपुर प्रखंड के धरौरा व आशापुर चौक पर से बस पड़ाव हटा दिया जाएगा। ऐसा निर्णय इन चौकों पर बस पड़ाव के कारण आए दिन लगने वाले जाम के कारण लिया गया है। माना जा रहा है कि अगस्त माह से धरौरा व आशापुर चौक पर बसें खड़ी नहीं होंगी। मझौरा चौक के पास बने नए बस पड़ाव पर इस रूट पर चलने वाली सारी बसें लगेंगी। बेनीपुर बाजार में सड़क की दोनों ओर लगने वाली बसों के कारण होने वाले जाम से निजात का प्रय... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 01:06 AM (IST)
        

भाजपा के खिलाफ आप का विरोध मार्च

दरभंगा। केन्द्र सरकार की मंत्री सुषमा स्वराज, स्मृति इरानी, राजस्थान की सीएम बसुंधरा राजे, महाराष्ट्र सरकार की मंत्री पंकजा मुंडे द्वारा भ्रष्टाचार व कालेधन के आरोपितों के बचाव किए जाने के विरोध में सोमवार को आम आदमी पार्टी ने लहेरियासराय टावर पर विरोध मार्च निकाला। मार्च का नेतृत्व पार्टी के जिला प्रभारी मो. हैदर जसीम ने किया। मौके पर आयोजित सभा को संबोधित करते हुए वक्ताओं ने कहा कि जबतक इन सभी... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 01:06 AM (IST)
        

काल ज्ञान से मानव के कर्तव्यों का होता निर्धारण

दरभंगा। ज्योतिष शास्त्र में वैज्ञानिक तथ्य विद्यमान है। यह हमारा गौरव है। इसे जन सामान्य तक पहुंचाने की आवश्यकता है। का¨सदसंविवि में सोमवार को ज्योतिष शास्त्र विभाग में आयोजित सेमिनार के उदघाटन संबोधन में कुलपति प्रो. देव नारायण झा ने ये बातें कही। मानवाधिकार में ज्योतिष शास्त्र के अवदान विषय पर आयोजित सेमिनार में वीसी ने कहा कि इस तरह की संगोष्ठी सदा होनी चाहिए। ज्योतिष शास्त्र में समाहित मानवाधि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 01:06 AM (IST)
        

ब्रेन हेमरेज का इलाज हुआ आसान : डॉ. अजयानंद झा

दरभंगा। मेदंता दी मेडिसिटी हॉस्पिटल गुड़गांव व इंडियन मेडिकल एसोसिएशन की ओर से सोमवार को मस्तिष्क रोग पर डाक्टरों की संगोष्ठी बेंता चौक के एक होटल में आयोजित की गई। मेदंता के चर्चित न्यूरो सर्जन डॉ. अजयानंद झा ने कहा कि मस्तिष्क से जुड़ी बीमारियों मसलन ब्रेन स्ट्रोक, ब्रेन हेमरेज, ब्रेन ट्यूमर या लकवा की सही जानकारी के अभाव में मरीज उचित इलाज से वंचित रह जाते हैं। आज के परिवेश में अति व्यस्तता के क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 01:06 AM (IST)
        

सिविल सर्जन कार्यालय पर धरना-प्रदर्शन

दरभंगा। बिहार चिकित्सा एवं जन स्वास्थ्य कर्मचारी संघ के बैनर तले संविदा स्वास्थ्य कर्मियों ने सोमवार को सिविल सर्जन कार्यालय पर धरना-प्रदर्शन किया। धरना-प्रदर्शन में आशा, ममता, कुरियर, 102, 108, 1099 के एम्बुलेंस चालक, डाटा इंट्री ऑपरेटर आदि शामिल थे। धरना स्थल पर साक्षी कुमारी की अध्यक्षता में सभा हुई। सभा को संबोधित करते हुए जिला मंत्री अशोक कुमार झा ने 54 सूत्री मांगों के समर्थन में प्रकाश डालत... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 01:06 AM (IST)
        

घटिया सड़क निर्माण के विरोध में प्रदर्शन

दरभंगा। कुशेश्वरस्थान प्रखंड मुख्यालय सतीघाट परिसर स्थित पीसीसी सड़क के निर्माण में घटिया सामग्री के उपयोग के विरोध में आक्रोशित लोगों ने सोमवार को प्रखंड उप प्रमुख जीवछ झा व मानवाधिकार संरक्षण प्रतिष्ठान के जिला सचिव संतोश कुमार झा के नेतृत्व में प्रदर्शन किया। आंदोलनकारियों ने 15 दिनों के अंदर विभागीय अभियंता पर कार्रवाई नहीं किए जाने पर अनशन की चेतावनी दी है। उपप्रमुख ने बताया कि तेरहवीं वित्त आ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 01:06 AM (IST)
        

प्रखंड कार्यालय पर वामदलों का धरना

दरभंगा। वामदलों के संयुक्त आह्वान पर सोमवार को प्रखंड कार्यालय के गोनू झा स्मारक पर धरना दिया गया। इसके बाद 7 सूत्री मांगों से संबंधित ज्ञापन बीडीओ को सौंपा गया। इस दौरान खाद्य सुरक्षा में व्यापक बदलाव को लेकर आंदोलन तेज करने का आह्वान किया गया। बटाईदार समेत सभी किसानों को ऋण माफी राशन व पेयजल की व्यवस्था, पर्चाधारी को जमीन देने, बंद नलकूपों को चालू करने, भूमि अधिग्रहण कानून वापस करने, स्वास्थ व श... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 01:06 AM (IST)
        

अमीन के समर्थन में कर्मचारियों की हड़ताल जारी

दरभंगा। जदयू नेता की गिरफ्तारी की मांग को लेकर कर्मचारियों की कलमबंद हड़ताल सोमवार को पांचवें दिन भी जारी रही। अंचल, प्रखंड सहित अन्य कार्यालयों के कर्मी हाजिरी बना कर धरने पर बैठ गए। इनके समर्थन में कार्यपालक सहायकों के जाने से आरटीपीएस काउंटर पर कामकाज बंद रहा। इस बीच धरने पर बैठे अंचल अमीन राजेन्द्र मोची को शाम में पीएचसी में भर्ती कराया गया। सीने में दर्द की शिकायत को लेकर सीओ के आदेश पर धरनास्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 01:06 AM (IST)
        

वितरण के अनुसार वसूली करे बिजली विभाग : डीएम

दरभंगा । जिलाधिकारी कुमार रवि ने बिजली विभाग को पूरे जिले में लगे ट्रांसफार्मर के बिजली वितरण के अनुसार वसूली का आदेश दिया है। वहीं बकाया व विपत्र के अनुसार राशि की वसूली में तेजी लाने को कहा है। बिजली चोरी रोकने के लिए सघन अभियान चलाने की हिदायत दी। समाहरणालय के सभाकक्ष में सोमवार को हुई समीक्षात्मक बैठक में विभाग की ओर से बताया गया कि शहरी क्षेत्र में चालू माह में 4 करोड़ 45 लाख व ग्रामीण क्षेत्र... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 01:06 AM (IST)
        

छात्रवृत्ति चयन समिति की बैठक में बिफरे सदस्य

दरभंगा । जिला स्तरीय छात्रवृत्ति चयन समिति की बैठक सोमवार को विकास भवन के सभागार में हुई। इसमें अनुसूचित जाति के छात्रों के आवेदन को भारी संख्या में निरस्त किए जाने पर सदस्यों ने आपत्ति दर्ज करते हुए विरोध जताया। इस बाबत प्रस्ताव विभाग को भेजने का निर्णय लिया गया। उप विकास आयुक्त विवेकानंद झा की अध्यक्षता में हुई बैठक में बताया गया कि अनुसूचित जाति कोटे से छात्रवृत्ति पाने के लिए जिले में कुल 5743... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 01:06 AM (IST)
        

बीडीएस परीक्षा में लड़कियों को चेक करने को लेकर बवाल

दरभंगा । दरभंगा के चंद्रधारी मिथिला विज्ञान महाविद्यालय (सीएम साइंस कॉलेज) में चल रही डेंटल चतुर्थ वर्ष की परीक्षा के दौरान सोमवार को जमकर बवाल हुआ। कुछ लड़कियों ने आरोप लगाया कि परीक्षा केंद्र पर यूनिवर्सिटी प्रशासन द्वारा तैनात एक कैमरा पर्सन कथित तौर पर गलत नियत से उनकी तस्वीर व विडियो फुटेज ले रहा था। इतना ही नहीं, जब कभी लड़कियां बाथरूम जाती, वहां तक उनका पीछा भी करता। इधर, इससे पहले एक छात्र क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 01:05 AM (IST)
        
(News from Darbhanga, Bihar)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें