Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 23,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

दरभंगा

जनसंपर्क::::::: राजद प्रत्याशी का रोड शो

घनश्यामपुर, संस : राजद प्रत्याशी अली अशरफ फातमी शनिवार को पौहद्दी बेला, सुपौल, लाला पट्टी, जयदेव पट्टी, रीगवा टोल, पाली गनौन आदि गांव में प्रचार वाहन व बाइक के काफिले के साथ रोड शो किया। साथ में सुरेन्द्र प्रसाद यादव, फखरे आलम, छोटे लाल शर्मा, मुकेश कुमार निराला, राज कुमार साह भी थे। इधर, विधान पार्षद मदन मोहन झा ने घनश्यामपुर के दर्जनों गांव में जनसंपर्क कर फातमी के पक्ष में वोट की अपील की। साथ ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 08:15 PM (IST)
        

नवानगर की सड़क पर अटकेगी नेताओं की गाड़ी

सुध ही नहीं::::: 19 डीआरजी 2 - मुख्य सड़क से आज तक नहीं हो सका संपर्क अलीनगर : लोकसभा चुनाव को लेकर फिर से राजनीतिक सरगर्मी तेज हो चुकी है। लेकिन, अलीनगर प्रखंड क्षेत्र के नवानगर गाव में कोई झांकने तक नहीं आ रहा है। आखिर वो वहां जाएं भी तो किस मुंह से। किसी ने यहां कुछ किया ही नहीं है। साथ ही इन नेताओं की चमचमाती गाड़िया भी गांव में नहीं पहुंच सकती है। आजादी के बाद से आज तक गांव का किसी मुख्य सड़... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 08:15 PM (IST)
        

जनसंपर्क::::::::: संजय ने चलाया जनसंपर्क अभियान

जासं, दरभंगा : जदयू प्रत्याशी संजय झा ने शनिवार को बेनीपुर प्रखंड क्षेत्र में अपने पक्ष में सघन जनसंपर्क अभियान चलाया। उन्होंने पोहदी, जरसो, नवानी, बलनी, पौड़ी पंचायतों में जनता से कहा कि इस बार दरभंगा में परिवर्तन की हवा चल रही है। आपके पास बेहतर विकल्प है। आप विकास के नाम पर अपना मत डालें। उनके साथ जदयू नेता सुरेन्द्र झा, लक्ष्मण ठाकुर, सुनील मिश्रा, जफरउद्दीन, शभू झा, सत्यनारायण झा, मालिक सहन... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 08:15 PM (IST)
        

अगलगी में तीन घर राख, ट्रैक्टर व थ्रेसर भी जले

कुशेश्वरस्थान, संस : अंचल क्षेत्र के झझड़ा नवटोलिया में शनिवार को गेहूं दौनी के दौरान थ्रेसर से निकली चिंगारी से आग लग गई। हादसे में तीन घर जलकर राख हो गए। साथ ही थ्रेसर व ट्रैक्टर भी जल गए। जानकारी के मुताबिक चौकीदार उपेन्द्र पासवान के गेहूं की दौनी थ्रेसर से हो रही थी। इसी दौरान ट्रैक्टर से निकली चिंगारी से चौकीदार के घर में आग लग गई। जब तक आग पर काबू पाया जा सकता कारी पासवान का घर भी चपेट में ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 08:15 PM (IST)
        

भ्रष्टाचार के सवाल से होना पड़ रहा दो-चार

कानाफूसी :::: बिरौल, संस : जनसंपर्क के दौरान विभिन्न दलों के प्रत्याशियों को सरकारी कार्यालयों में व्याप्त भ्रष्टाचार के मुद्दे का सामना करना पड़ रहा है। वोटरों की ओर से आवाज उठाने पर वे संतोषजनक जवाब न देकर सरकार बनने पर कार्रवाई की बात कह आगे बढ़ जाते हैं। गरीब तबके के मतदाता प्रत्याशियों की जमकर खिंचाई कर रहे हैं। और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 09:45 PM (IST)
        

माउंट एवरेस्ट मैराथन में भाग लेने को रमण काठमांडू रवाना

18 डीआरजी 61 बेनीपुर, संस : नेपाल की राजधानी काठमाडू में 29 मई से आयोजित इंटरनेशनल माउंट ऐवरेस्ट मैराथन में भाग लेने घोंघिया गांव निवासी धावक रमणजी यादव शुक्रवार को रवाना हो गए। रवाना होने से पहले हरिपुर गांव पहुंचकर शहीद कैप्टन दिलीप कुमार झा की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। इस अवसर पर धावक श्री यादव ने बताया कि माउंट एवरेस्ट पर होनेवाली मैराथन दौड़ 60 किलोमीटर की ही है। इस दौड़ में 38 देश के धावक भ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 09:44 PM (IST)
        

विश्वविद्यालय इलाके से फिर 1.67 लाख बरामद

-18 दिनों में चौथी बार पकड़ाए पैसे दरभंगा, जासं : विश्वविद्यालय थाना क्षेत्र से शुक्रवार को एक बार फिर कैश बरामद हुआ। डब्ल्यूआइटी मोड़ के पास से बैगनआर कार (बीआर07के/4087) में सवार सुधीर कुमार चौधरी नामक व्यक्ति से पुलिस ने 1.67 लाख रुपये बरामद किए। अब तक इस क्षेत्र से 17,53,400 रुपये बरामद किए जा चुके हैं। थानाध्यक्ष रामशंकर सिंह के मुताबिक, वाहन जांच के दौरान अपराह्न 3.30 बजे के लगभग बरामदगी हुई।... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 09:40 PM (IST)
        

दो दशक से राजकीय नलकूप ठप, किसान परेशान

18 डीआरजी 48 -चार नए नलकूप भी बिजली के अभाव में बेकार बेनीपुर, संस : पिछले दो दशक से क्षेत्र के अधिकांश राजकीय नलकूप खराब हैं। नतीजतन दिन ब दिन किसानों की हालत दयनीय बनती जा रही है। दूसरी ओर पिछले एक दशक से जेनरेटर रहित एक दर्जन राजकीय नलकूप खराब हैं। सिंचाई के अभाव में किसानों को खेत के पटवन में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। वर्ष 2011-12 व 2012-13 में क्षेत्र में चार नए नलकूप लगाए गए। लेकि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 09:16 PM (IST)
        

खंडहर बन चुके केवटी खादी भवन को उद्धारक की तलाश

सुध ही नहीं :::::: 18 डीआरजी 50 विजय कुमार राय, केवटी मधुबनी लोकसभा क्षेत्र के केवटी स्थित खादी ग्रामोद्योग में सैकड़ों हाथ चरखों पर चलते थे। आज वहां चौरतफा सन्नाटा पसरा है। आसपास के घरों से आती चरखों की आवाज भी गुम हो चुकी है। बेजार व्यवस्था की वजह से बापू की खादी ने यहां हार मान ली है। करीब 14 कट्ठा के रकबे में सन 1962 में स्थापित खादी भवन खंडहर बन चुका है तो सैकड़ों बुनकर बेरोजगार हो चुके ह... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 09:12 PM (IST)
        

इनको याद नहीं अपना पता ठिकाना

18 डीआरजी 59 -नाका नंबर-5 से भटकी मिली वृद्धा, महिला थाने के हवाले दरभंगा, जासं : महिला थाने में कुर्सी पर बैठी वृद्धा अपना नाम- पता भूल चुकी हैं। कहां घर है, कहां ठिकाना, कैसे भटकी, किधर था जाना, कुछ याद नहीं। गुरुवार देर रात कुछ लोगों ने इन्हें पुलिस के हवाले कर दिया। शहर के नाका नंबर-5 पर रात में अकेली भटकते देख लोगों ने महिला थानाध्यक्ष सीमा कुमारी को फोन किया। वह सुखी-संपन्न परिवार से प्रत... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 09:11 PM (IST)
        

एक दर्जन से अधिक घर समेत लाखों की संपत्ति राख

18 डीआरजी 53 घनश्यामपुर, संस : थाना क्षेत्र के भीसाहा गीदराही टोला में शुक्रवार को दिन के करीब एक बजे आग लगने से चौदह घर जल गए। आग राख से निकली चिंगारी से लगी। अग्निकांड में लाखों की संपत्ति राख हो गई। अग्नि पीड़ितों में मो. हाशिम, मो. हकीम, मो. मुस्तकीम, मो. कैयूम, मो. कुबानी, मो. युसूफ, मो. कादिर, मो. इस्माईल, मो. नेजामुददीन, मो. हफीज, मो. सफीद, मो. समद, मो. मजीद व मो. अहद शामिल हैं। वह... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 09:08 PM (IST)
        

जिसमें हो नेतृत्व की क्षमता वही संभाले कमान

छोटा गाव, बड़ा संदेश -18 डीआरजी 54 से लेकर 58 तक बिरौल : लोकसभा चुनाव का धमाल मचा है। प्रत्याशी अपने-अपने ढंग से मतदाताओं को वादों और दावों का झुनझुना थमा रहे हैं। पहली बार मैदान में डटे प्रत्याशी एक बार उन्हें भी मौका देने की बात कर रहे हैं। जनता ने भी समस्याओं के निदान व विकास का एजेंडा तैयार कर रखा है। समस्याओं व उसके निदान के उद्देश्य से दैनिक जागरण की ओर से प्रखंड की अफजला पंचायत के खेबा मे... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 09:05 PM (IST)
        

टेंपो की ठोकर से अधेड़ की मौत

बहेड़ी, संस : लहेरियासराय-बहेड़ी मुख्य सड़क पर शुक्रवार की सुबह जोरजा पंचायत के झझड़ी चौक पर टेंपो की ठोकर से मो. शबीर (52) की मौत हो गई। हादसे से आक्रोशित लोगों ने घटनास्थल के पास सड़क जाम कर दिया। जदयू नेता मिथिलेश सिंह के बीच बचाव से सड़क जाम हटा। जानकारी के मुताबिक जोरजा पंचायत के पहाड़पुर निवासी शबीर स्थानीय चौक से घर लौट रहे थे। इसी दौरान टेम्पो (बीआर 07पी-7955) ने उन्हें ठोकर मार दिया। हादसे मे... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 08:44 PM (IST)
        

आचार संहिता उल्लंघन के आरोप से सरावगी बरी

दरभंगा, संस : मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी शैलेन्द्र कुमार पाण्डेय की अदालत ने गुरुवार को लहेरियासराय थाना कांड सं. 34/05 में आदर्श आचार संहिता उल्लंघन के आरोपी नगर विधायक संजय सरावगी को रिहा करने का आदेश दिया। कांड का विचारण सीजेएम की अदालत में टीआर नं. 20/14 के तहत जारी था। यह कांड बहादुरपुर के तत्कालीन बीडीओ अमरनाथ साहा के बयान पर संस्थित हुआ था। वहीं लहेरियासराय थाना कांड सं. 537/10 के विचारण के द... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 08:40 PM (IST)
        

हम हैं तैयार : आबादी भली आधी, हक पूरा

18डीआरजी 47 -वोटिंग के लिए जोश और जज्बे से लबरेज हैं महिलाएं दरभंगा, जासं : 30 अप्रैल को मतदान और 16 मई को परिणाम आएंगे। महज 12 दिन बचे हैं मतदान को। कैसा होगा सांसद और कैसी होगी सरकार, सभी लोग इसी सोच - विचार में लगे हैं। चुनाव को लेकर इस बार लोगों में जबर्दस्त उत्साह है। 18 साल के युवा वोटर हो या घर चलाने वाली गृहिणियां, अच्छी सरकार सबकी ख्वाहिश है। साथ ही भ्रष्टाचार, महंगाई और बिजली-पानी का म... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 08:36 PM (IST)
        

भाषाई त्रुटियों को दूरुस्त करने का है समय

करियर काउंसिलिंग:::: लोगो लगाएं ----------------- दरभंगा, संस : दसवीं से स्नातक तक का करियर छात्र जीवन की रीढ़ समझा जाता है। इस अवधि में एक-एक पल महत्वपूर्ण है। मैट्रिक और इंटरमीडिएट के रिजल्ट की प्रतीक्षा में हाथ पर हाथ धरे मत बैठे रहें। दो माह की अवधि बहुत होती है। इसमें कंप्यूटर आपरेटिंग में दक्ष हो सकते हैं। फर्राटेदार अंग्रेजी बोलना सीख सकते हैं। पत्र पत्रिका के माध्यम से सामान्य अध्ययन मजब... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 08:33 PM (IST)
        

गुड फ्राइडे : निकला जुलूस, क्रास के चुंबन की रही होड़

18 डीआरजी 28,29 व 30 दरभंगा, संस : ईसा मसीह के बलिदान दिवस 'गुड फ्राइडे' पर शुक्रवार को दोनार स्थित कैथोलिक चर्च में प्रार्थना सभा आयोजित की गई। जिले भर से आए ईसाई धर्मावलंबियों ने प्रभु यीशु के बताए मार्ग पर चलने का संकल्प लिया। इस दौरान ईसाइयत के प्रतीक चिह्न क्रास को चूमने की होड़ रही। इससे पूर्व होली क्रास स्कूल से फादर हेंड्री डिसूजा व फादर चा‌र्ल्स के नेतृत्व में जुलूस निकाला गया, जो उन च... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 08:29 PM (IST)
        

हमें भोंपू के शोर से बचाइए

फोटो 11 से 27 तक --यूथ फोरम में ध्वनि प्रदूषण बना मुद्दा दरभंगा, संस : पारिवारिक, सामाजिक या धार्मिक उत्सव हो लाउडस्पीकर का शोर हमें न पढ़ने देता है और न सोने देता है। यही नहीं सड़क पर दौड़ते कड़क हॉर्न वाले वाहन भी पढ़ने नहीं देते। स्कूल की मर्यादा का भी ध्यान नहीं रखा जाता, जहां जाओ भोंपू का शोर पीछा करता है। कानून तो है कि रात 10 बजे के बाद लाउडस्पीकर नहीं बजा सकते, लेकिन शहर में न प्रशासन जागरू... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 08:27 PM (IST)
        

बापू ! बचा लीजिए अपनी खादी को

18 डीआरजी 7, 8, 9, 10 - कारोबार 1.77 करोड़ से घटकर 10 लाख पर पहुंचा - भवन पूरी तरह से क्षतिग्रस्त, कोई देखने वाला नहीं रमा रमण आचार्य, दरभंगा बापू की खादी, देश को आजादी दिलाने वाली खादी, देश की राजनीति की खादी, गरीब-गुरबों को रोजगार देनी वाली खादी, बुनकरों के हाथों को काम देने वाली खादी आज लाचार, बेबश व मरणासन्न स्थिति में है। आज भी वह अरबों की मालकिन है। बावजूद दाने-दाने को मोहताज है। मकान प... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 07:59 PM (IST)
        

ई-गवर्नेस व सुशासन को प्राथमिकता

युवा वोटर ::::: 18 डीआरजी 32 से 37 तक दरभंगा, संस : लोकसभा चुनाव को लेकर दिन व दिन सरगर्मी बढ़ती जा रही है। युवा वोटर आज कल शिक्षण संस्थाओं में वर्ग के बाद वोट को ले वाद-विवाद करते नजर आते हैं। देश में कैसी सरकार बने, कौन विकास कर सकता है, महंगाई व भ्रष्टाचार पर कैसे काबू पाया जा सकता है। सांसद किस तरह के व्यक्तित्व का होना चाहिए आदि चर्चा के विषय होते हैं। दैनिक जागरण ने युवा वोटरों के नब्ज को... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 07:30 PM (IST)
        
(News from Darbhanga, Bihar)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »