Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 01,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बक्सर

महीना खत्म, नहीं मिला मार्च का अनाज

जागरण संवाददाता, बक्सर : सरकार जनहित योजनाओं का ढिंढोरा पीटती है, लेकिन उसके कारिंदे उस योजनाओं का ऐसा हश्र करते हैं कि समय पर उसका लाभ ही आमजनों तक नहीं पहुंचे। एक बार फिर खाद्य सुरक्षा कानून के बूते जीने वाले पूरा महीना पेट पर हाथ रखे रह गये, लेकिन उन्हें उनके हिस्से का अनाज नहीं मिला। दरअसल, राज्य खाद्य निगम से जन वितरण दुकानों में मार्च माह के अनाज की आपूर्ति ही नहीं हुई। जबकि, इसके लिए निगम क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Apr 2015 01:04 AM (IST)
        

यज्ञ को ले प्रशासन ने की बैठक

जागरण संवाददाता, बक्सर : आरक्षी उपाधीक्षक सुनील कुमार के कार्यालय कक्ष में मंगलवार को यज्ञ की तैयारियों को लेकर आयोजन समिति के लोगों के साथ बैठक की गयी। अनुमंडल पदाधिकारी अवधेश कुमार आनंद की अध्यक्षता में हुई बैठक में यज्ञ को लेकर विभिन्न पहलुओं पर चर्चा हुई। सदर प्रखंड के अहिरौली में इस माह में यज्ञ का आयोजन होना है। यज्ञ को लेकर 19 अपै्रल को जलभरी का आयोजन किया जायेगा। जबकि, 28 को यज्ञ की पू... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 08:47 PM (IST)
        

धू-धू कर जला ट्रांसफार्मर

बक्सर : जिले के डुमरांव प्रखंड के रेहियां गांव में मंगलवार को विद्युत ट्रांसफार्मर में अचानक आग लग गयी और वह धू-धू कर उठा। इस दरम्यान आसपास के घरों में भी ट्रांसफार्मर से तेल का छींटा उड़कर पड़ा। उक्त गांव के बादल राजा ने बताया कि बाद में ट्रांसफार्मर तेज आवाज के साथ फट गया और उसका सारा तेज नीचे गिर गया। हालांकि, इस दौरान आसपास के घरों को कोई हानि नहीं हुई। और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 08:45 PM (IST)
        

11 को आएंगे चिराग पासवान

जागरण संवाददाता, बक्सर : जिले के दहिवर गांव में बाबा बीर चौरहमल सह मां रेशमा सति का वार्षिकोत्सव का आयोजन ग्रामीणों ने किया है। इसको ले दो अप्रैल को जलभरी व 11 को पूर्णाहुति की तारीख निर्धारित की गयी है। इस मौके पर जमुई लोक सभा के संसद चिराग पासवान का उपस्थित होगे। इसकी तैयारी जोर सोर से की जा रही है। इस संबंध में अखिलेश सिंह उर्फ मुन्ना ने बताया कि पिछले वर्ष लोक जनशक्ति पार्टी के राष्ट्रीय अध्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 08:45 PM (IST)
        

'छात्रहित की लड़ाई में छात्रशक्ति अग्रणी'

जागरण संवाददाता, बक्सर : छात्रशक्ति छात्र हित की लड़ाई लड़ने वाली बिहार की सबसे अग्रणी संगठन है। छात्रशक्ति ही बिहार की शिक्षा व्यवस्था में बदलाव की नयी क्रांति का सूत्रधार बनेगी। इसके लिए पूरे बिहार में छात्रों के हक और सम्मान की रक्षा के लिए संपूर्ण योजना के साथ पूरे बिहार में छात्रों को जोड़ने का काम करना है। यह बातें छात्र शक्ति के प्रदेश संयोजक सौरभ तिवारी ने कही। मंगलवार को इकाई के अभ्यासवर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 07:42 PM (IST)
        

लरूमीकांत मिश्र बने जुवेनाइल के मुख्य सदस्य

जागरण संवाददाता, बक्सर : व्यवहार न्यायालय में मंगलवार को किशोर न्याय परिषद के प्रधान सदस्य की विदाई व नये प्रधान सदस्य के स्वागत समारोह का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता मुख्य न्यायिक दण्डाधिकारी रमण कुमार ने किया व मंच संचालन परिषद के सदस्य डा. शशांक शेखर ने किया। मौके पर नये नये मुख्य सदस्य लक्ष्मीकांत मिश्र का बुके दे कर स्वागत किया गया। वही पुराने मुख्य सदस्य सुनिल कुमार चौबे को अंग वस... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 07:22 PM (IST)
        

शिक्षकों को निलंबन मुक्त का मामला गरमाया

सिमरी (बक्सर) : वरीय शिक्षक को प्रभार नहीं देने के मामले में निलंबित दो नियोजित शिक्षकों को बिना प्रखंड नियोजन इकाई की बैठक में विचार विमर्श किये तत्कालिन आरडीओ मनोज कुमार एवं बीईओ नागेश्व्रर कुमार द्वारा निलंबन मुक्त कर दिये जाने का मामला तूल पकड़ने लगा है। इस सिलसिले में प्रमुख सीमा देवी ने बुधवार को नियोजन इकाई की आपात बैठक बुलायी है। इस आशय की जानकारी देते हुए प्रमुख प्रतिनिधि शिवशकर सिंह ने ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 07:19 PM (IST)
        

कला-संस्कृति के जरिये जागरूकता के संदेश

जागरण संवाददाता, बक्सर : कला संस्कृति व युवा विभाग के सौजन्य से एमपी हाईस्कूल में सोमवार की देर शाम सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस दौरान लोगों में जागरूकता के संदेश दिये गये। कार्यक्रम का उद्घाटन अपर समाहर्ता अजय कुमार ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर उप विकास आयुक्त मो.मोबिन अली अंसारी मौजूद थे। इसकी अध्यक्षता डा.शशांक शेखर ने की। वहीं, मंच का संचालन अंज... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 07:18 PM (IST)
        

शिक्षक नियोजन की मेधा सूची प्रकाशित

इटाढ़ी (बक्सर) : प्रखंड मुख्यालय के प्रांगण में मंगलवार को शिक्षक नियोजन हेतु मेधा सूची का प्रकाशन कर दिया गया। इसकी जानकारी देते हुए बीडीओ बलवंत कुमार पाण्डेय ने बताया कि सभी आवेदकों के पास डाक के माध्यम नियोजन पत्र भेज दिया गया है। वहीं, प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी अजय कुमार सिंह ने बताया कि वर्ग एक से पांच तक के लिए कुल तीस रिक्त पदों के विरूद्ध ग्यारह तथा छह से आठ तक के लिए कुल रिक्त पदों के वि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 07:15 PM (IST)
        

धरना विफल, शिक्षकों का स्थानांतरण लटका

जागरण संवाददाता, बक्सर : शिक्षकों के स्थानांतरण के लिए प्राथमिक शिक्षक संघ द्वारा मंगलवार को दिया गया धरना काम नहीं आया। शिक्षकों का तबादला अब जून में ही हो सकेगा। तब तक शिक्षकों को धैर्य धरना होगा। जिला शिक्षा पदाधिकारी सच्चिदानंद प्रसाद ने कहा कि स्थानांतरण की प्रक्रिया अब जून में पूरी की जायेगी। इधर, जिला शिक्षा पदाधिकारी द्वारा शिक्षक संघ के दबाव में आकर गलत कदम नहीं उठाये जाने को प्राथमिक शिक... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 07:15 PM (IST)
        

जविप्र के दुकानदारों को नोटिस जारी

संवाद सहयोगी, डुमराव (बक्सर) : अनुमंडलाधिकारी प्रमोद कुमार ने मंगलवार को जन वितरण प्रणाली के तीन दुकानों का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दरम्यान केसठ प्रखंड के रामपुर पैक्स, कुशलपुर पंचायत के नेनुआ गाव स्थित दो जविप्र दुकानों पर अनियमितता पाया गया। अनियमितता को लेकर अनुमंडलाधिकारी ने जविप्र दुकानदारों से कारण-पृच्छा किया है। इस संबंध में अनुमंडलाधिकारी ने बताया कि कारण-पृच्छा में संतोषजनक व सही ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 07:13 PM (IST)
        

कर्ज चुकाने गये किसान से बदसलूकी

नावानगर (बक्सर) : सरकार कहती है कि केसीसी ऋण चुकाने वाले किसानों को वरीयता दी जायेगी। परंतु, जो किसान कर्ज चुकाना चाहते हैं, उनके साथ बदसलूकी होती है। पंजाब नेशनल बैंक नावानगर की शाखा में स्वर्गीय पिता का कर्ज चुकाने गये किसान के साथ बदसलूकी की गयी। किसान ने इसकी शिकायत मंडल प्रबंधक से की है। किसान राजकुमार पांडेय ने अपनी लिखित शिकायत में कहा कि उनके पिताजी उमाकात पाण्डेय बैंक से केसीसी ऋण लिये... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 06:50 PM (IST)
        

अवैध असलहे के साथ दो गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, बक्सर : सिकरौल पुलिस ने मंगलवार रेंका गांव में छापा मार कर अवैध असलहे के साथ दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार हरेराम यादव (50 वर्ष) व लक्ष्मण यादव (45 वर्ष) के पास से पुलिस ने दो देशी एकनाली बंदूक, एक देशी कट्टा के साथ चार जिंदा कारतूस बरामद किये। पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर गांव में छापामारी की थी। इस मामले में दोनों अभियुक्तों के पास मिले अवैध हथियार की घटना की छान... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 06:49 PM (IST)
        

केसरवानी समाज का एकता पर जोर

जागरण संवाददाता, बक्सर : केसरवानी वैश्य नगर सभा ने मंगलवार को मिलन समारोह का आयोजन किया। इसके तहत कई कार्यक्रम आयोजित किये गये। नगर भवन में आयोजित इस कार्यक्रम में संगठन की मजबूती पर केसरवानी समाज का जोर रहा। कार्यक्रम का उद्घाटन काली प्रसाद, विश्वनाथ, यमुना, कन्हैया कुमार व शिवजी केशरी आदि ने किया। इसकी अध्यक्षता अशोक कुमार केशरी ने की। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए वक्ताओं ने एक स्वर में कहा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 06:47 PM (IST)
        

डायवर्सन के मुद्दे पर जिलाधिकारी से वार्ता

जागरण संवाददाता, बक्सर : कठहिया पुल चौड़ीकरण में प्रशासन द्वारा नगरपालिका की आठ दुकानों को तोड़ने के मुद्दे पर नगर अध्यक्ष मीना सिंह ने प्रदर्शनकारी दुकानदारों के मुद्दे पर सोमवार को पदाधिकारियों के साथ बैठक की। इसमें दुकान नही तोड़ने और डायवर्सन हेतु बाईपास रोड स्थित नप की अंतिम दुकान के बगल का सुझाव उन्होंने रखा। उन्होंने बताया कि पहली बैठक जिलाधिकारी रमण कुमार के साथ हुई। वही दूसरी बैठक पथ निर्म... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 08:39 PM (IST)
        

स्टेशन पर चला मजिस्ट्रेट चेकिंग अभियान

जागरण संवाददाता, बक्सर : स्थानीय स्टेशन पर सोमवार को सघन मजिस्ट्रेट चेकिंग अभियान चलाया गया। जिसमें रेलवे के विभिन्न धाराओं के तहत 33 यात्री पकड़े गये। जिनसे 16 हजार 15 रूपये का जुर्माना वसूल कर उन्हें छोड़ दिया गया। चेकिंग को ले आरा की टीम स्थानीय स्टेशन पर आई थी। उन्होंने स्टेशन व ट्रेनों से बीना टिकट यात्रा के जुर्म में 13 यात्री पकड़े गये थे। वही महिला बोगी से 15, विकलांग बोगी से 2, सहित अन्य ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 08:38 PM (IST)
        

बिगड़ा मौसम का मिजाज, फसलों की सेहत नासाज

जागरण संवाददाता, बक्सर : मौसम का मिजाज सोमवार को अचानक बिगड़ गया। जिससे रबी फसलों को व्यापक नुकसान हुआ। सुबह से बादलों की लूकाछिपी के साथ 11 बजे के करीब तेज आंधी के बीच रिमझिम बारिश होने लगी। जिससे खेतों में खड़ी गेहूं व सरसों की फसल गिर पड़ी। फलियों से अनाज झड़कर खेतों में बरबाद हो गए। कटनी के बाद खलिहानों में रखे गए फसलों के बोझे उड़कर इधर-उधर बिखर गए। आम, लीची व नींबू आदि फलदार वृक्षों के पुष्प व ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 08:37 PM (IST)
        

मेडिकल रिपोर्ट के इंतजार में इंसाफ

जागरण संवाददाता, बक्सर : पांच वर्षीया मासूम से हुए दुष्कर्म कांड में पीड़िता के त्वरित इंसाफ में मेडिकल जांच रिपोर्ट अड़ंगा बन गया है। नतीजा यह है कि रिपोर्ट के अभाव में दुष्कर्मी के खिलाफ अरोप-पत्र दाखिल नहीं हो रहा है। जबकि अभियुक्त को जेल भेजने के बाद पुलिस कोर्ट में आरोप-पत्र दाखिल करने के लिए मेडिकल रिपोर्ट का इंतजार कर रही है। 22 मार्च को दुष्कर्म की यह घटना जिले के नावानगर थाना क्षेत्र अंत... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 08:36 PM (IST)
        

छात्र को अपहरण मामले में फंसाने पर पनपा आक्रोश

डुमराव (बक्सर) : कोरानसराय में दो छात्रों के कथित अपहरण मामले में पंकज कुमार नामक युवा छात्र को अपहरण जैसे संगीन मामले में फंसाने को लेकर ग्रामीणों सहित भाजपा कार्यकर्ताओं में आक्रोश का माहौल उत्पन्न हो गया है। सोमवार को कोरानसराय में भाजपा कार्यकर्ताओं की बैठक हुई। जिसमें न सिर्फ झूठे मुकदमे में फंसाने पर चर्चा हुई। बल्कि कोरानसराय थानाध्यक्ष पर एकतरफा कार्रवाई करने एवं बगैर जांच-पड़ताल किये एक... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 07:34 PM (IST)
        

इटाढ़ी में चैता की धुन पर झूमे दर्शक

जागरण संवाददाता, बक्सर : इटाढ़ी प्रखंड मुख्यालय परिसर में रविवार की रात चैता का दो गोला प्रतियोगिता हुआ। जिसमें लोक गायक रामाशंकर सिंह व मुन्ना यादव के बीच मुकाबला हुआ। दोनों गायकों ने चैता गाकर पूरी रात दर्शकों को बांधे रखा। वही नृत्यांगना काजल व निशा ने उम्दा नृत्य से लोगों को झूमने पर मजबूर कर दिया। कार्यक्रम का उद्घाटन जिला परिषद अध्यक्ष अक्षयवर यादव व मुखिया संघ के प्रखंड अध्यक्ष ज्योतिप्रक... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 07:33 PM (IST)
        
(News from Buxar, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें