Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 30,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बक्सर

पुलिया टूटने से करैला का संपर्क कटा

बक्सर : जिले के राजपुर प्रखंड के चौसा नहर स्थित करैला गांव के समीप पुलिया टूटने से गांव का संपर्क बाहरी इलाकों से भंग हो गया है। यह स्थिति विगत आठ महीने से बनी हुई है, लेकिन न तो प्रशासन और न ही जन प्रतिनिधि इस पर संज्ञान ले रहे हैं। उक्त पुलिया जैतपुरा, पुरैनी खुर्द व पुरैनी कलां गांव के लोगों के लिए आवागमन के लिए एकमात्र रास्ता है। लेकिन, इस पुलिया के टूटने से लोगों को वाहन से गांव में जाने के... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 07:51 PM (IST)
        

भगवान के सामने नतमस्तक हुए कैदी

जागरण संवाददाता, बक्सर : छठ पर्व के दौरान आस्था की सरिता केंद्रीय कारा में भी खूब बही। यहां कैदियों ने संध्या व सुबह के अ‌र्घ्य के दौरान भगवान भास्कर का नमन कर उन्हें दूध व जल अर्पित किये। कारा सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार एक कैदी ने छठ पर निर्जला व्रत किया था और बाकी कैदी उसे सहयोग कर रहे थे। छठ व्रत करने वाले कैदी धर्मेद्र कुमार श्रीवास्तव दहेज हत्या मामले में जेल में आजीवन कारावास की सज... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 07:35 PM (IST)
        

साथी संग पुलिस के हत्थे चढ़ा विशाल

जागरण संवाददाता, बक्सर : दो दिनों पूर्व हथियार व कारतूसों के साथ पकड़े गए दो बदमाशों को पुलिस ने बुधवार को जेल भेज दिया। इनकी गिरफ्तारी मंगलवार की शाम शहर से सटे मुफस्सिल थाना क्ष्ेात्र के मित्रलोक कालोनी से हुई थी। जेल जाने वालों में रेलवे कालोनी के विशाल तिवारी व बंटी तिवारी शामिल है। इससे पहले भी जेल जा चुके हैं और हाल में शहर की विधि-व्यवस्था के लिए पुलिस इन्हें बड़ा खतरा मान रही थी। इसकी पुष्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 07:34 PM (IST)
        

योगियां कांड में दो ने किया सरेंडर

ब्रह्मापुर (बक्सर) : योगियां हत्याकाड में सोमवार को दो आरोपी सूर्यवली यादव और ओमकार मिश्रा ने न्यायालय में सरेंडर कर दिया। इस तरह पुलिस दबिश से अभी तक कुल 15 अभियुक्त जेल के सलाखों के पीछे चले गये है। इस आशय की जानकारी देते हुए सोमवार को थानाध्यक्ष गोरख राम ने बताया कि अन्य अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिये पुलिस लागातार छापेमारी अभियान चला रही है। अगर एक-दो दिन के अन्दर अभियुक्त गिरफ्तार या सरेंड... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Oct 2014 01:06 AM (IST)
        

तीसरी आंख करेगी छठ घाटों की निगहबानी

जागरण संवाददाता, बक्सर : लोक आस्था के महापर्व पर घाटों पर पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी तो मौजूद रहेंगे ही, तीसरी आंख भी वहां निगहबानी करती नजर आयेगी। हालांकि, तीसरी आंख की व्यवस्था शहर के प्रमुख घाटों पर ही रहेगी। सदर एसडीओ अवधेश कुमार आनंद ने बताया कि पर्व के दौरान पूरी तरह चाक चौबंद व्यवस्था का इंतजाम किया जा रहा है। शहर के प्रमुख घाटों पर पुलिस प्रशासन का सख्त पहरा रहेगा। एसडीओ के मुताबिक शहर के... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Oct 2014 01:06 AM (IST)
        

दहेज हत्या में तीन को आजीवन कारावास

जागरण संवाददाता, बक्सर : व्यवहार न्यायालय के एडीजे चार अशोक कुमार पाण्डेय ने दहेज हत्या के मुकदमे की सुनवायी के दौरान पति वरुण कुमार, सास लीला देवी व ससुर पंचरत्‍‌न सिंह पर दोष सिद्ध पाया। इस मामले में तीनों को उन्होंने आजीवन कारावास की सजा सोमवार को सुनायी। तीनों राजपुर थाना क्षेत्र के निवासी हैं। तीनों ने मिल कर अपनी पतोह कविता देवी की वर्ष 2011 में हत्या कर दी थी और लाश को ठिकाने लगाने का प्र... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Oct 2014 01:06 AM (IST)
        

छह घंटे लेट गुजरी पूर्वा एक्सप्रेस

जागरण संवाददाता, बक्सर : स्थानीय स्टेशन से गुजरने वाली ट्रेनों में अप व डाउन की आधा दर्जन ट्रेनें सोमवार को चार से बारह घंटे विलंब से गुजरी। इससे इन ट्रेनों से यात्रा करने वाले यात्रियों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा। वे ट्रेन के इंतजार में घंटों स्टेशन पर बैठे रहे। रेल सूत्रों के मुताबिक विलंब से गुजरने वाली ट्रेनों में 12303 अप पूर्वा सुपरफास्ट छह घंटे, 13131 कोलकाता आनंद बिहार 12 घंटे,... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Oct 2014 01:06 AM (IST)
        

घाट किनारें करें बेरिकेटिंग : डीएम

संवाद सहयोगी, डुमराव (बक्सर) : सत्य के प्रतीक भगवान भाष्कर की पूजा व पर्व के मौके पर अनुमंडल मुख्यालय नगर डुमराव के विभिन्न पूजा स्थल एवं तालाबों पर नगर परिषद प्रशासन द्वारा की गई सफाई व्यवस्था का सोमवार की शाम जिलाधिकारी रमण कुमार ने निरीक्षण किया। मौके पर डीएम ने कार्यपालक पदाधिकारी को तालाब किनारे उमड़ने वाली भीड़ के मद्देनजर बैरीकेटिंग कराने सहित कई आवश्यक निर्देश दिये। उन्होंने छठ के दरम्यान ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Oct 2014 01:06 AM (IST)
        

खाई में पलटी टेंपो, चार घायल

डुमराव (बक्सर) : डुमराव बिक्रमगंज मुख्यमार्ग पर टेढ़की पुल के पास सोमवार को दोपहर बारह बजे के करीब खाई में एक आटो के पलटने से आटो में सवार कुल चार लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गये। जिन्हें आननफानन में स्थानीय अनुमंडलीय अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहा हालत बिगड़ते देख एक घायल को जिला मुख्यालय के सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया। जबकि, मौके की तलाश पाकर आटो चालक गाड़ी समेत फरार हो गया। घटना की सूचना मि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Oct 2014 01:06 AM (IST)
        

नप का दावा फेल, घाटों से नहीं हटी गंदगी

जागरण संवाददाता, बक्सर : नगर परिषद क्षेत्र के प्रमुख अठारह छठ घाटों से अब तक गंदगी साफ नही हुई है। जबकि, नगर परिषद नप सफाई मजदूरों के अलावा नावाडेरा से पचास सफाई मजदूर लगा कर घाटों को पूरी तरह साफ सुथरा रखने का दावा कर रहा था। हालांकि, नप चाहे कुछ भी दावा करे लेकिन, व्रती स्वयं अगर घाटों की सफाई नही करे तो उन्हें गंदगी के बीच छठ का पर्व मनाने को बाध्य होना पडे़गा। गंगा किनारे घाटों पर गंदगी का न... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Oct 2014 07:31 PM (IST)
        

चोरी के गहने के साथ दो धराये

नावानगर(बक्सर) : नावानगर पुलिस को रविवार को चोरी के मामले में बड़ी सफलता हाथ लगी। स्थानीय गांव में चोरी की एक घटना में पुलिस ने चोरी के समान समेत दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। हाल के दिनों में गांव में चोरी की बढ़ती घटना से पुलिस की सक्रियता पर सवाल खड़े हो रहे थे। फिलहाल, पुलिस गिरफ्तार आरोपियों से चोरी के अन्य मामलों को भी खंगालने में जुटी है। बताया जाता है कि नावानगर के श्रीभगवान यादव के घर... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Oct 2014 01:08 AM (IST)
        

चौसा में घाट की स्थिति गंभीर

चौसा (बक्सर) : गंगा नदी के विभिन्न तट खतरे की घंटी बजा रहा है। कारण यह है कि सभी तटों पर गहरा अनदेखी खाई होने से कभी भी डूबने का खतरा बना हुआ है। जबकि, लोक आस्था का महापर्व छठ कुछ दिनों में आनेवाला है। जहां अ‌र्ध्य देने के लिए हजारों की संख्या में महिलाएं शामिल होगी। जो बड़े खतरे की घंटी है। विगत वर्ष चौसा बाजार के गंगा तट पर नौका हादसा हुआ। जिसमें दस लोगों की डूबकर मौत हो गयी थी। इसको देखते हुए ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Oct 2014 01:08 AM (IST)
        

सुमेश्वर स्थान घाट पर बनेगा बाच टावर

बक्सर : नगर परिषद क्षेत्र के सुमेश्वर स्थान घाट पर सुरक्षा व्यवस्था का पूरा ख्याल रखने का निर्णय लिया गया है। इस बाबत नप कार्यपालक पदाधिकारी अनिल कुमार ने बताया कि जिस घाट पर पुलिस के बैठने का जगह मुहैया नही हो पा रहा है। वहा वाच टावर बनाने का निर्णय लिया गया है। जिससे दूर से ही पूरे घाट पर नजर रखा जा सके। हालांकि, किसी भी आपात स्थिति से निपटने हेतु पूरी व्यवस्था उक्त घाट पर रखी जाएगी। इस घाट पर भ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Oct 2014 01:07 AM (IST)
        

महापर्व पर अलर्ट रहेगा स्वास्थ्य महकमा

जागरण संवाददाता, बक्सर : लोक आस्था के महापर्व छठ पर जिला प्रशासन के साथ-साथ स्वास्थ्य महकमा भी पूरी तरह अलर्ट रहेगा। ताकि, किसी प्रकार की अनहोनी की घटना से तुरंत निपटा जा सके। इसके लिए कंट्रोल रूम समेत शहर के प्रमुख घाटों पर चिकित्सकों को तैनात कर दिया गया है। रविवार को सिविल सर्जन डा.लक्ष्मण प्रसाद सिंह ने बताया कि महापर्व के दौरान सभी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों को भी अलर्ट कर दिया गया है। वि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Oct 2014 01:07 AM (IST)
        

इटाढ़ी के ताजपुर में मिले डेंगू के मरीज!

जागरण संवाददाता, बक्सर : जिले के इटाढ़ी प्रखंड के ताजपुर गांव में डेंगू के मरीज मिले हैं। जिले से रेफर इन दोनों मरीजों का बीएचयू में इलाज चल रहा है। हालांकि, स्वास्थ्य महकमा इससे इन्कार करता है। सिविल सर्जन डा.लक्ष्मण प्रसाद सिंह ने बताया कि ऐसा कोई मरीज सदर अस्पताल में नहीं आया है। इधर, उक्त गांव के दिनेश कुमार ने बताया कि ताजपुर के बच्चाजी का बारह वर्षीय पुत्र शिवशंकर तथा अजब प्रसाद की 21 वर्ष... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Oct 2014 01:07 AM (IST)
        

गंगा में सुरक्षा को लगे बैरिकेटिंग

जागरण संवाददाता, बक्सर : नगर परिषद ने सूर्य उपासना के महापर्व पर व्रतियों की सुरक्षा को ले कमर कस ली है। इस बाबत नाथ बाबा घाट से सारिमपुर घाट तक के सभी भीड़-भाड़ वाले घाटों की बैरिकेटिंग शुरु कर दी है। सुरक्षा के लिहाज से जरुरत के मुताबिक गंगा में एक सीमित क्षेत्र की घेरा बंदी की जा रही है। जिससे व्रतियों को अर्घ देने के दौरान किसी तरह की असुविधा न हो। इसमें प्रमुख नाथ बाबा घाट, रामरेखा घाट, जहाज ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Oct 2014 01:07 AM (IST)
        

घाटों पर रौशनी को लगेंगे 31 जेनरेटर

जागरण संवाददाता, बक्सर : नगर परिषद ने छठ पूजा के दौरान घाटों को पूरी तरह रोशन करने की तैयारी पूरी कर ली है। छठ घाटो पर लगभग दो हजार टयूब लाइट व 31 जेनरेटर लगेंगे। सभी प्रमुख घाटों पर तीन से चार जेनरेटर व डेढ़ सौ टयूब लाइट सहित दो हैलोजन बल्व व दो मेटल लाइट लगाने की योजना है। जिस पर कार्य शुरु कर दिया गया है। रामरेखा घाट, सति घाट, छोटकी सारिमपुर घाट सुमेश्वर स्थान घाट सहित सारिमपुर घाट पर विशेष भ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Oct 2014 01:07 AM (IST)
        

घाटों पर भीड़ की होगी वीडियोग्राफी

संवाद सहयोगी, डुमराव (बक्सर) : आस्था के पर्व छठ पूजा के मौके पर करीब 60 हजार की आबादी वाले डुमराव नगर के चारों कोने पर मौजूद तालाब की सफाई कराने व रोशनी की व्यवस्था में नगर परिषद प्रशासन जुट गई है। नगर परिषद ने 29 अक्टूबर तक इस कार्य को संपन्न करा लेने का लक्ष्य निर्धारित किया है। नगर के विभिन्न छठ घाटों में छठिया पोखरा, ट्रेनिंग स्कूल पोखरा, रामसूरत राय का पोखरा, नया थाना के पास स्थित पोखरा, प्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Oct 2014 01:07 AM (IST)
        

घाटों में झोंके गये पचास सफाई मजदूर

जागरण संवाददाता, बक्सर : नगर परिषद ने क्षेत्र के सभी घाटों की सफाई में अपनी पूरी ताकत झोक दी है। पर्व को देखते हुए नप कार्यपालक पदाधिकारी अनिल कुमार ने रविवार को भी नप सफाई मजदूरों के अलावे नावाडेरा से पचास सफाई मजदूरों को घाटों की सफाई में लगा रखें है। उन्होंने बताया कि छठ घाटों पर तीसरे चरण की सफाई आरंभ करा दी गयी है। हालांकि, नप मजदूरों के साफ सुथरा करने के बाद स्थानीय निवासी घाटों पर पुन: गं... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Oct 2014 01:07 AM (IST)
        

फरार महिला को जीआरपी ने किया बरामद

जागरण संवाददाता, बक्सर : स्थानीय जीआरपी पुलिस ने एक वर्ष से फरार तीन बच्चों की मां को रविवार को बरामद कर लिया। महिला के विरुद्ध एक वर्ष पूर्व जीआरपी में उसके पति रमेश प्रसाद ने मामला दर्ज कराया था। महिला बलिया जिले के पकड़ी थाना क्षेत्र की निवासी है। थाना सूत्रों से प्राप्त जानकारी के मुताबिक महिला का पति एर्नाकुलम में काम करता है। पत्‍‌नी घर पर बच्चों के साथ रहती थी। इसी बीच उत्तर प्रदेश के लखिम... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 08:36 PM (IST)
        
(News from Buxar, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें