1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बक्सर

भाव उबाल पर, क्या कमायें क्या बचायें

बक्सर। साल भर पहले तक नया बाजार के श्रीबाबू सुकुन भरी जींदगी जी रहे थे। बेटा शिक्षा मित्र व बेटी का निजी स्कूल में जॉब। उनका पेंशन सोने में सुहागा। कुल मिलाकर घर में लगभग बीस हजार रूपये कि आमद से परिवार की गाड़ी मस्ती से चल रही थी। महंगाई की ऐसी मार पड़ी कि अब क्या खायें और बच्चों के लिये क्या बचाएं कि फिक्र में डूबे जा रहे हैं। हाल पूछा तो बिफर पड़े, सब्जियों का भाव सातवें आसमान पर है। टमाटर व द... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 07:31 PM (IST)
        

मजिस्ट्रेट को दी गयी भावभीनी विदाई

बक्सर। किशोर न्याय परिषद के प्रधान मजिस्ट्रेट लक्ष्मीकांत मिश्रा के तबादले पर शुक्रवार को परिषद में उन्हें भावभीनी विदाई दी गयी। कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रभारी मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी मधुकर ¨सह ने की। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्रथम मुंसिफ सुनील कुमार चौबे ने कहा कि धर्म व शास्त्रों की इस नगरी में किशोर शस्त्र पर बैठ कर समाज की मुख्य धारा से कट गये हैं। उन्होने कहा कि बच्चों के कारित अपराध... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 07:27 PM (IST)
        

चुनावी तैयारी की बैठक से जिलाध्यक्ष नदारद

बक्सर। शुक्रवार को राजनीतिक दलों की बुलायी गयी बैठक में जिलाध्यक्षकों के अनुपस्थित रहने पर जिलाधिकारी रमण कुमार ने सख्त नाराजगी जतायी। उन्होंने कहा कि अभी वे बैठक में उपस्थित नहीं हो रहे हैं और बाद में जब वे नियमों को सही तारीके से जान नहीं पायेंगे तो परेशान होंगे। डीएम ने कहा कि राजनीतिक दलों की बैठक में जिलाध्यक्षकों का रहना अनिवार्य है। यह उन्हीं के लिहाज से बेहतर है। इस क्रम में डीएम ने राजन... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 07:04 PM (IST)
        

जयंती पर याद किए गए उपन्यास सम्राट

बक्सर। नया बाजार स्थित डा.के.के. मंडल महिला महाविद्यालय के सभागार में हिन्दी साहित्य परिषद के तत्वावधान में एक समारोह का आयोजन किया गया। जिसमें उपन्यास सम्राट मुंशी प्रेमचंद की जयंती पर उन्हें याद किया गया। कार्यक्रम में सबसे पहले उनके तैल चित्र पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धा के साथ नमन करते हुए उनके व्यक्तित्व व कृतित्व पर का उल्लेख किया गया। इसके बाद Þ भारतीय किसानों का जीवन दशा -गोदान और प्रे... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 07:03 PM (IST)
        

डीएम ने एक दर्जन कर्मियों से मांगा जवाब

बक्सर। जिलाधिकारी रमण कुमार ने शुक्रवार को समाहरणालय स्थित सभी शाखाओं की कार्यालय पंजी का अवलोकन किया। इस दौरान अनुपस्थित कर्मियों की लंबी संख्या देख डीएम का पारा चढ़ गया और उन्होंने अनुपस्थित पाये गये कर्मचारियों से दो दिनों में स्पष्टीकरण देने का निर्देश दिया। प्रशासिनक सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार जिला खनन कार्यालय के सूरज चौधरी 27 से 31 तक अनुपस्थित पाये गये। इसी तरह जिला निर्वाचन शा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 07:01 PM (IST)
        

जदयू राज्य सलाहकार समिति के सदस्य बने भरत

बक्सर। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एवं जदयू के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण ¨सह के निर्देश पर भरत मिश्रा को जदयू के राज्य सलाहकार समिति के सदस्य बनाया गया है। श्री मिश्रा ने इसके लिये दोनों नेताओं का आभार जताते हुए कहा कि पार्टी द्वारा दिए गए जिम्मेवारी को पुरे ईमानदारी से निर्वहन करुंगा। उन्होंने कहा कि दल सर्वोपरी होता है और संगठन का काम पूरी ईमानदारी से करुंगा। वहीं, दूसरी तरफ भरत मिश्रा को राज्य... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 06:58 PM (IST)
        

सरपंचों को मिली न्याय पगड़ी

बक्सर। स्थानीय प्रखंड मुख्यालय के प्रागण मे प्रखंड क्षेत्र के 16 पंचायतों के सरपंच न्याय मित्र व न्याय सचिव के साथ बीडीओ अशोक कुमार ने बैठक की। बैठक में एक तरफ बीडीओ ने न्याय मित्रों के शैक्षणिक प्रमाण पत्र सहित अन्य प्रमाण पत्रों का सत्यापन किया तो दूसरी तरफ सभी को न्याय का महत्व समझाते राज्य सरकार से आए न्याय पगड़ी का वितरण सभी सरपंचों के बीच किया गया। न्याय पगड़ी का वितरण करते बीडीओ अशोक कुमा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 06:50 PM (IST)
        

बाइक चोरों के अन्तरराज्यीय गिरोह का भंडाफोड़

बक्सर। अनुमंडल पुलिस द्वारा शुक्रवार को बाईक चोरी के अन्तरर्राज्यीोय गिरोह का भंडाफोड़ करने में सफलता मिली है । इस दौरान पुलिस टीम को पूरे जिलें के विभिन्न जगहों से चोरी की कुल बारह बाइकों के साथ बाइकर्स गिरोह के कुल सात अपराधियों को दबोच लिया गया है। अनुमंडल के डुमरांव थाना कार्यालय में शुक्रवार को पुलिस कप्तान उपेन्द्र कुमार शर्मा ने प्रेस कांफ्रेंस आयोजित कर पत्रकारों को इसकी जानकारी दी। उन्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 06:39 PM (IST)
        

सावन का मेहमान बन बरसे बादल

बक्सर। सावन की पूर्व संध्या पर शुक्रवार को बादल मेहमान बन बरसे। इस दरम्यान रूक-रूक कर दिन भर को बारिश होती रही। जहां, आमजनों को इस बारिश से राहत मिली है। वहीं, किसान बदले इस मौसम में होती बारिश से काफी खुश हैं। मौसम सूत्रों का कहना है कि अगले एक हफ्ते तक मौसम का मिजाज खुशगवार बना रहेगा। आसमान में बादलों ने सुबह ही डेरा जमा लिया था। यदा-कदा समय बारिश की फुहारें भी होती रही। शहर पहुंचे किसान ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 06:23 PM (IST)
        

सीएस को अंधेरे में रख अस्पताल में डायलिसिस

बक्सर। यह कैसी विडम्बना है कि सदर अस्पताल में डायलिसिस का संचालन पिछले मई माह से ही हो रहा है, और स्वास्थ्य विभाग उसके उदघाटन की तैयारी कर रहा है। यहां तक कि इसके लिए जिलाधिकारी रमण कुमार को भी चार अगस्त का समय दे दिया गया है। शुक्रवार को इसका खुलासा तब हुआ जब उदघाटन व इसकी जागरूकता को लेकर सिविल सर्जन डा. राम नारायण राम ने प्रेस कांफ्रेंस बुलायी। प्रेस कांफ्रेंस में एजेंसी द्वारा इस आशय की जानकार... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 06:19 PM (IST)
        

..तस्मै श्री गुरुवे नम:

बक्सर। 'अखंड मंडलाकारम व्याप्तम येन चराचरम, तत्पदम दर्शितम येन तस्मै श्री गुरवे नम:'तथा Þगुरु‌र्ब्रह्मा गुरुर्विष्णु: गुरुर्देवो महेश्वर:, गुरु:साक्षात्परब्रह्मा तस्मै श्री गुरवे नम:Þ आदि वेद मंत्रों से शहर का वातावरण गूंजायमान हो गया। मौका था आषाढ़ माह की पूर्णिमा को मनाया जाने वाला गुरु पर्व का। गुरु पूर्णिमा शुक्रवार को श्रद्धा व भक्ति भाव के साथ मनाया गया। इस अवसर पर शहर समेत जिले भर के मठ-म... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 06:11 PM (IST)
        

गंगा के उफान में डूबा निमार्णाधीन पंप हाउस

बक्सर। गंगा का जलस्तर इस समय तेजी बढ़ता जा रहा है। वहीं, गंगा पंप कैनाल पर पंप हाउस का निर्माण किया जा रहा था। लेकिन, पंप हाउस के निर्माण के लिए बनाये गये गडढे में गंगा का पानी भर जाने से निर्माण कार्य ठप कर दिया गया। ऐसे में कंपनी के लिए निर्माण के लिए दिये गये समय की वैधता पर असर पड़ रहा है। पंप हाउस का निर्माण कर रहे कंपनी के कामगारों ने बताया कि गडढे में गंगा का पानी भर जाने से कम से कम दो से ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 06:05 PM (IST)
        

ब्रह्मोश्वर बाबा के दर्शन से आत्मा तृप्त

बक्सर। भगवन शिव के भक्तों में बक्सर के ब्रह्मापुर स्थित बाबा ब्रह्मेश्वर नाथ की महिमा और महत्ता बेहद लोकप्रिय है। यही वजह है कि सावन के महीने में शिव भक्त अपने आराध्य देव के दर्शन को यहां खींचे चले आते हैं। बड़ी संख्या में श्रद्धालु पूरे सावन माह यहां बाबा का जलाभिषेक करते हैं। इसके लिये श्रद्धालु मंदिर से 36 किलोमीटर दूर बक्सर के रामरेखा घाट से गंगा जल लेते हैं और पैदल बाबा भोले का जयकारा लगाते म... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 06:00 PM (IST)
        

¨सचाई को मिलेगा डीजल अनुदान

बक्सर। कई दिनों से मौसम की बेरूखी को देखते हुए राज्य सरकार ने जिले में डीजल अनुदान की राशि निर्गत कर दी है। जिस जमीन पर किसानों द्वारा डीजल पंप सेट चलाकर धान की रोपनी कर दी गई है उस फसल को बचाने के लिए सरकार द्वारा डीजल अनुदान की राशि देने की योजना बना रखी है। इस संबंध में जानकारी देते हुए प्रखंड विकास पदाधिकारी अजय कुमार ¨सह ने बताया कि प्रखंड के सभी पंचायतों में 1 अगस्त से 10 अगस्त तक किसानों... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 05:56 PM (IST)
        

घर की लक्ष्मी पर निबंधन विभाग मेहरबान

बक्सर। घर की लक्ष्मी के नाम पर संपत्ति की खरीद में अब फायदा ही फायदा है। दरअसल, निबंधन विभाग ने महिलाओ के नाम पर निबंधन के नियमों में बड़ा बदलाव किया है। अब महिलाओं के नाम पर जमीन की रजिस्ट्री कराने में स्टाम्प तथा निबंधन शुल्क कम देने होंगे। जबकि, पुरुषों के नाम पर संपति खरीद में ज्यादा पैसे खर्च करने होंगे। इस आशय का पत्र जिला कार्यालय को प्राप्त हो चुका है। निबंधन विभाग के नियमों के अनुसार प... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 05:39 PM (IST)
        

जमीन पर दखल के बाद चटकीं लाठियां

बक्सर। स्थानीय थाना क्षेत्र के कनेहरी गांव में गुरुवार की शाम जमीन का दखल दिलाने के बाद दो पक्षों के बीच भूमि विवाद को लेकर मारपीट हो गई। जिसमें एक पक्ष के विजयनारायण लोहार,राजू लोहार और छठु लोहार बुरी तरह से घायल हो गये। घायलों का इलाज प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र राजपुर में किया गया। इसके बाद विजयनारायण लोहार द्वारा दूसरे पक्ष के 7 लोगों पर जिनमें महेन्द्र राजभर, राजेन्द्र राजभर, सत्येन्द्र रा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 05:35 PM (IST)
        

कार्यालय खोल एनडीए ने शुरू की तैयारी

बक्सर। विधानसभा चुनाव को लेकर एनडीए गठबंधन के कार्यालय का उद्घाटन शुक्रवार को डुमरांव में हुआ। इस दौरान भाजपा के कई वरिष्ठ नेता मौजूद रहे। समारोह की अध्यक्षता वरिष्ठ भाजपा नेता अशोक कुमार तिवारी ने की। जबकि, कार्यालय का उदघाटन भाजपा के जिलाध्यक्ष राजवंश ¨सह एवं डुमरांव राज परिवार के युवराज सह वरिष्ठ भाजपा नेता युवराज चंद्रविजय ¨सह ने संयुक्त रूप से फीता काटकर किया। इस मौके पर जिलाध्यक्ष ने कह... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 05:26 PM (IST)
        

फर्जी हस्ताक्षर से ढाई लाख की निकासी

बक्सर। स्थानीय थाना क्षेत्र के बैंक आफ इंडिया शाखा सोवां से बुधवार को चेक पर फर्जी हस्ताक्षर से दो लाख बावन हजार रूपये की निकासी कर ली गयी है। मिली जानकारी के अनुसार मुरार थाना क्षे़त्र के बेलहरी गांव निवासी श्रीनाथ ¨सह अपने घर में बैग में अपना चेक बुक रखे थे। बुधवार को जरूरी कार्यवश पैसा निकालने के लिए जब उक्त बैंक शाखा पहुंचे तो पता चला कि इनके खाता से दो लाख बावन हजार रूपयों की निकासी कर लि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 05:04 PM (IST)
        

जमीन विवाद को लेकर दो पक्षों मे मारपीट

बक्सर। मुफस्सिल थाना क्षेत्र के लालगंज गांव में गुरुवार को जमीन विवाद को लेकर दो पक्षों के बीच जमकर मारपीट की गयी। जिसमें एक पक्ष के छ: लोग जख्मी हो गये। जिनका इलाज चौसा पी एच सी में कराया गया। वही दोनों पक्षों द्वारा मारपीट के मामले में अलग अलग कुल 12 लोगों पर नामजद प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है। बताया जाता है कि खेत की जमीन पर दो पक्ष अयोध्या ¨सह व रामअवतार ¨सह भीड़ गये, जिसमें अयोध्या ¨सह व उसकी... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 05:01 PM (IST)
        

जिला जज ने व्यवस्था सुधार का दिया निर्देश

बक्सर । डुमरांव में व्यवहार न्यायालय की स्थापना के महज 15 दिनों बाद ही जिला न्यायाधीश प्रदीप कुमार मलिक ने गुरूवार को न्यायालय का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दरम्यान जिला न्यायाधीश ने न्यायालय परिसर में जहां-तहां लगे अधिवक्ताओं के टेबल-कुर्सी को व्यवस्थित कराने व चहारदीवारी के पास लिटीगेट शेड का निर्माण कराने व परिसर में बाथरूम की व्यवस्था अविलंब कराने को लेकर संबधित अधिकारियों को निर्देश दिया। ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 09:46 PM (IST)
        
(News from Buxar, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें