Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 30,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बक्सर

रावण ने किया सीता का हरण

जागरण संवाददाता, बक्सर : रामलीला समिति के तत्वावधान में किला मैदान में चल रहे 21 दिवसीय विजय दशमी महोत्सव के चौदहवें दिन सोमवार को रामलीला में सुर्पणखा नासिका भंड व सीता हरण लीला मंचन किया गया। जबकि दोपहर को रासलीला के डाकू गोवर्धन लीला का मंचन हुआ। रामलीला में दिखाया गया कि श्रीराम, पत्‍‌नी सीता व अनुज लक्ष्मण के साथ पंचवटी में विश्राम कर रहे हैं। इसी बीच भ्रमण करते हुए लंकाधिपति रावण की बहन ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 09:41 AM (IST)
        

फ्लैग मार्च निकाल पुलिस ने दी चेतावनी

जागरण संवाददाता, बक्सर : दशहरा के अवसर पर विधि-व्यवस्था दुरुस्त रखने के प्रति पुलिस को सतर्क कर दिया गया है। इसको लेकर पुलिस कप्तान जयंत कांत के निर्देश पर शहर में फ्लैग मार्च निकाली गई। जिसके माध्यम से पूजा के दौरान खलल करने वालों को चेतावनी दी गई। मार्च का नेतृत्व सदर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी सुनील कुमार ने की। जिसमें नगर थाना के अलावा, मुफस्सिल, औद्योगिक व इटाढ़ी थाना के पुलिस पदाधिकारी व जवान... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 09:41 AM (IST)
        

अवैध संबंध के शक में पति ने की थी पत्‍‌नी की हत्या

डुमराव (बक्सर) : बीते बारह सितंबर को अनुमंडल के स्थानीय थाना अंतर्गत एकौनी-अटांव मार्ग पर साईफन एवं खैरी के पास गोली मारकर की गई नवविवाहिता की हत्या मामले का पुलिस द्वारा खुलासा कर दिया गया। पुलिस का आनर किलिंग में हत्या का शक सही साबित हुआ। महिला के पति ने ही रास्ते से हटाने की नीयत से इसकी हत्या गोली मारकर की थी। स्थानीय एसडीपीओ कार्यालय में सोमवार को प्रेस काफ्रेंस आयोजित कर डीएसपी रामकृष्ण ग... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 09:41 AM (IST)
        

सिमरी इलाके में हुई शराब की बरामदगी

बक्सर : अवैध रूप से बेची जा रही शराब के खिलाफ पुलिस का अभियान पूरे जिले में अभी भी चल रहा है। रविवार की रात सिमरी थाना क्षेत्र के कुछ स्थानों पर स्पेशल पुलिस टीम ने छापामारी की। जिसमें दो जगह से अवैध तरीके से बेची जा रही देशी शराब को टीम ने जब्त किया। इस संबंध में उत्पाद अधीक्षक मनोज कुमार ने बताया कि उन्हें कोई जानकारी नहीं है। किसके यहां कार्रवाई हुई है, इसकी सूचना नहीं मिली है।और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 09:41 AM (IST)
        

समाजिक कार्य के लिए सम्मानित करेगा 'डाब'

जागरण संवाददाता, बक्सर : दशहरे के दिन रामलीला मंच से रामलीला समिति के कार्यकारी अध्यक्ष राम अवतार पांडेय को डिस्ट्रिक आर्टिस्ट एसोसिएशन बक्सर (डाब) सम्मानित करेगा। उनके द्वारा सामाजिक कार्यो में उत्कृष्ट भूमिका को देखते हुए यह सम्मान दिये जाने का संस्था की सोमवार को हुई बैठक में निर्णय लिया है। बैठक की अध्यक्षता संस्था के अध्यक्ष सह नाट्यकर्मी सुरेश संगम ने की। संस्था के सचिव हरिशंकर गुप्ता ने ब... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 09:41 AM (IST)
        

काव नदी के समीप मिला युवक का शव

डुमराव, (बक्सर) : स्थानीय नगर स्थित काली आश्रम मंदिर के कुछ दूरी पर काव नदी के धोबीघाट के समीप सोमवार को एक युवक का शव मिला। जिसकी पहचान नगर के नथुनी के बाग मुहल्ला के शिवप्रसन्न यादव के पुत्र शांतनु यादव (28 वर्ष) के रूप में की गई है। वहीं, पुलिस ने युवक के शव को अपने कब्जे में लेकर अंत्यपरीक्षण हेतु जिला मुख्यालय के सदर अस्पताल में भेज दिया है। पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सोमवार ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 09:41 AM (IST)
        

कृषि मेले में अनुदान पर बंटेंगे 691 यंत्र

जागरण संवाददाता, बक्सर: कृषि प्रौद्योगिकी प्रबंध अभिकरण(आत्मा) के तत्वावधान में सोमवार को किला मैदान में दो दिवसीय कृषि यांत्रिकीकरण मेला का शुभारंभ हुआ। जिसमें किसानों को उन्नत खेती की तकनीकी जानकारियों के साथ स्वीकृति प्राप्त किसानों को अनुदानित दर पर कृषि यंत्र मुहैया कराये गए। दीप प्रज्जवलित कर कार्यक्रम का उद्घाटन डुरांव विधायक डा. दाऊद अली, राजपुर विधायक संतोष कुमार निराला व जिला पदाधिकारी... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 09:41 AM (IST)
        

शिक्षा से होता है समाज का विकास : डीएम

डुमराव (बक्सर) : स्थानीय नगर स्थित राजगढ़ परिसर में महारानी उषा रानी उच्च विद्यालय का स्थापना दिवस पर वार्षिकोत्सव धूमधाम के साथ मनाया गया। इस अवसर पर पूरे महाराजा घराना के सदस्य एवं जिला पदाधिकारी रमण कुमार सहित कई गणमान्य लोगों ने अपनंी भागीदारी सुनिश्चित करायी। इस मौके पर आयोजित सास्कृतिक कार्यक्रम का उद्घाटन जिलाधिकारी रमण कुमार ने दीप प्रज्जवलित कर किया। इस मौके पर इन्होंने कहा कि शिक्षा ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 09:41 AM (IST)
        

ट्रक लूटते दो अपराधियों को पुलिस ने दबोचा

नावानगर (बक्सर) : सोनवर्षा ओपी क्षेत्र के एनएच-30 स्थित टीकपोखर पुल के पास रविवार की आधी रात मोहनियां की ओर जा रहे ट्रक यूपी 67टी 5432 को लूटते सोनवर्षा ओपी पुलिस प्रभारी समोलकात झा की टीम ने रंगेहाथ मनोज पांडेय बराड चरपोखरी तथा शिवजी सिंह करवनिया अगियांव को धर दबोचा। इस कार्रवाई में ओपी प्रभारी श्री झा के पैर में जबरदस्त चोट आई है। ज्ञात हो की लुटेरे सड़क पर काटा बिछाकर सड़क से गुजरने वाली गाड़ी... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 09:41 AM (IST)
        

आटो रिक्शा संघ की बैठक में सागठनिक विस्तार पर चर्चा

डुमराव (बक्सर) : स्थानीय नगर के राज हाईस्कूल के मैदान में सोमवार को आटो रिक्शा संघ की बैठक लव पाडेय की अध्यक्षता में की गई। इस दौरान सैकड़ों की संख्या में आटो चालकों सहित स्थानीय थानाध्यक्ष राघवदयाल एवं अंचलाधिकारी अमरेन्द्र कुमार सहित कई गणमान्य लोगों ने अपनी भागीदारी सुनिश्चित करायी। बैठक में आटो रिक्शा चालकों की समस्याओं पर जमकर चर्चा की गई। इस दौरान लोगों ने कहा कि स्थानीय नगर सहित इलाके के... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 09:41 AM (IST)
        

दशहरा को ले अलर्ट हुआ प्रशासन

सिमरी (बक्सर) : दुर्गापूजा महोत्सव को लेकर प्रशासनिक तैयारिया जोरों पर है। स्थानीय थाना पुलिस ने सोमवार तक कुल 81 लोगों एवं तिलक राय के हाता ओपी द्वारा 83 लोगों पर धारा 107 की कार्रवाई की गयी है। इसमें से करीब पांच दर्जन लोगों ने बकायदा थाने में अपना बांड भी भर दिया है। इस आशय की जानकारी देते हुए प्रभारी थानाध्याक्ष राजकुमार एवं ओपी प्रभारी एसपी उपाध्याय ने बताया कि पूजा महोत्सव को लेकर पुलिस का... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 09:41 AM (IST)
        

कतिकनार पुल पर फाल लगा रोका नहर का पानी

केसठ (बक्सर) : डुमराव भोजपुर रजवाहा नहर में कतिकनार गाव के समीप नहर पुल में कतिकनार के किसानों द्वारा फाल लगा नीचे अंतिम छोर तक जाने वाले पानी को रोक दिया गया है। जिससे दर्जनों गावों केसठ, पोखरा टोला, बैजनाथपुर, रामपुर, नवाडीह सहित अन्य गावों के किसानों में रोष व्याप्त है। किसानों की माने तो जब भी नहर में पानी आता है तो कतिकनार के किसान हमेशा गाव के समीप पुल पर फाल बना पानी को रोक देते है। किसा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 06:33 PM (IST)
        

सदर अस्पताल में बनेगा मंत्री कोषांग : सीएस

जागरण संवाददाता, बक्सर : सदर अस्पताल में बहुत जल्द मंत्री कोषांग का गठन किया जायेगा। इस कोषांग के माध्यम से मरीज से संबंधित किसी भी तरह की जानकारी प्राप्त की जा सकती है। सोमवार को सदर अस्पताल में हुई रोगी कल्याण समिति की बैठक में इस आशय के निर्णय पर चर्चा हुई। इस दरम्यान अस्पताल में स्वच्छता पर खास जोर दिया गया। विभागीय सूत्रों से प्राप्त जानकारी के मुताबिक स्वच्छता सप्ताह के दौरान आयोजित इस ब... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 06:33 PM (IST)
        

तार बदलने का काम रोके जाने पर रोष

संवाद सहयोगी, डुमराव (बक्सर) : ब्रेक डाउन की समस्या से नगर को निजात दिलाने के लिए हो रही कवायद पर ब्रेक लग गया है। बिजली विभाग द्वारा 11 हजार विद्युत प्रवाह वाले तार दौड़ाने का काम रोके जाने से नागरिकों में रोष व्याप्त है। नगर के राजगढ़ चौक से ठठेरी बाजार, भगवती मन्दिर तक के अलावा व्यापार मंडल से लेकर दक्षिण टोला जलापूर्ति केन्द्र तक तार टांगे जाने का कार्य कई माह गुजरने के बाद आगे का कार्य ठप ह... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 01:07 AM (IST)
        

यूपी में खप रहा खाद, बिहार के किसान बेहाल

ब्रह्मापुर (बक्सर) : बिहार के हक पर उतर प्रदेश के लोग चांदी काट रहे हैं। जिले में यूरिया की किल्लत दिखा व्यवसायी किसानों का जमकर आर्थिक दोहन कर रहे हैं। वहीं, कुछ बड़े व्यवसायियों का नेटवर्क यूरिया की कालाबाजारी कर उसे सीमावर्ती उतर प्रदेश में खपा रहे हैं। नतीजतन, यहां के किसानों के आगे विकट समस्या खड़ी हो गई है। जबकि, धान की फसल में यूरिया डालने का अव्वल समय निकलता जा रहा है। जानकार सूत्रों का कह... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 01:07 AM (IST)
        

खाद्य पदार्थो में मिलावट सेहत के लिए खतरनाक

राजपुर/इटाढ़ी (बक्सर) : स्थानीय प्रखंडों में मिलावटी खाद्य पदार्थ व्यवसायियों के आय का प्रमुख स्त्रोत बना हुआ है। यह मिलावट एक तरह जहां उपभोक्ताओं की जेबें ढीली कर रहा है। वहीं, दूसरी तरफ उनके स्वास्थ्य पर इसका बुरा असर पड़ रहा है। जिससे प्रखंडवासियों की स्थिति अत्यंत नाजुक बनी गई है। इसका लाभ प्रखंड क्षेत्र में कुकुरमुते की तरह उग आये किराना दुकान तथा नीम हकीमों को मिल रहा है। खाद्य पदाथरें में... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 01:07 AM (IST)
        

जयंती पर याद किए गए शहीदे आजम

जागरण संवाददाता, बक्सर : भारत की जनवादी नौजवान सभा व एसएफआई के संयुक्त तत्वावधान में रविवार को शहीद भगत सिंह की जयंती का मनायी गयी। अवसर पर छात्र नौजवानों के विचारों की शान विषय पर संगोष्ठी का आयोजन किया गया। आयोजित कार्यक्रम की शुरुआत शहीद भगत सिंह की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता साहित्यकार रामेश्वर प्रसाद वर्मा ने की व मंच संचालन रविन्द्र कुमार मौर्य ने किया। इससे ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 01:07 AM (IST)
        

वेस्ट ड्रिल में काजल, बालीबाल में शक्ति अव्वल

चौसा (बक्सर) : विगत दस दिनों से चौसा अखौरी पुर गोला स्थित महर्षि च्यवन महाविद्यालय के प्रांगण में 30 बटालियन नेशनल कैडेट कोर के तत्वावधान में जिले के एनसीसी छात्र-छात्राओं के बीच खेले जा रहे खेलकूद प्रतियोगिता का शनिवार की शाम समापन किया गया। इस दरम्यान अतिथियों के हाथ से विजेता व उप विजेता कैडेटों को पुरस्कृत भी किया गया। मौके पर महाविद्यालय प्राचार्य हृदयनारायण चौबे, अध्यक्ष ललिता देवी ने बच्च... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 01:07 AM (IST)
        

पर्व पर शांति को पुलिस ने किया फ्लैग मार्च

डुमराव, (बक्सर) : दुर्गापूजा में शाति-व्यवस्था के लिए अनुमंडल पुलिस द्वारा रविवार को एसडीपीओ रामकृष्ण गुप्ता के नेतृत्व में क्षेत्र के विभिन्न इलाकों में मोटरसाइकिल द्वारा फ्लैग मार्च किया गया। इस दौरान पर्व त्योहार के अवसर पर इलाके में शाति-व्यवस्था बनाये रखने के लिए लोगों के साथ ही अवैध शराब का निर्माण एवं बिक्री, गेसिंग एवं जुए का धंधा, किसी भी मामलों में फरार वारंटियों एवं अभियुक्तों की धर-पकड़... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Sep 2014 05:50 PM (IST)
        

पटाखा के अवैध कारोबार का भंडाफोड़

जागरण संवाददाता, बक्सर : नगर के खलासी मोहल्ला स्थित एक घर में शनिवार को छापामारी कर अवैध कारोबार के लिए काफी मात्रा में रखे गए पटाखा बरामद किया गया। इस मामले में खलासी मोहल्ला निवासी विकास चौरसिया व रामबाग के रहने वाले संजय कुमार को गिरफ्तार कर पूछताछ किया जा रहा है। पुलिस के मुताबिक विकास के घर से ही पटाखा की बरामदगी हुई है। इसकी पुष्टि करते हुए पुलिस कप्तान जयंत कांत ने बताया कि उन्हें सूचना म... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Sep 2014 01:02 AM (IST)
        
(News from Buxar, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें