बक्सर

  • रविन्द्र का शव पहुंचते ही गमगीन हुआ माहौल

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 03:10 AM (IST)

    कृष्णाब्रह्म(बक्सर) : स्थानीय थाना क्षेत्र डुभकी गांव निवासी गुप्त यादव के एकलौता पुत्र रविन्द्र यादव का शव मंगलवार की देर रात गांव पहुंचा। शव के गांव पहुंचते ही माहौल गमगीन हो गया। रविन्द्र का शव सोमवार की रात ही दुबई से दिल्ली एयरपोर्ट आ गया था, लेकिन शव के साथ कम्पनी की ओर से आ रहा कर्मी दुबई में ही छूट गया था। जिसकी वजह से बारह घंटा से अधिक समय तक रविन्द्र का षव दिल्ली एयरपोर्ट पर रखा गया। अ... और पढ़ें »

  • इलेक्ट्रानिक दुकान पर पांच हजार का जुर्माना

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 03:09 AM (IST)

    बक्सर । जिला उपभोक्ता फोरम ने इलेक्ट्रानित दुकान सिहत सैमसंग इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के विरुद्ध दाखिल परिवाद की सुनवाई के दौरान दोनों की सेवा में त्रुटी का उसे दोषी पाया। इस मामले में फोरम के अध्यक्ष नरयण पंडित ने पांच हजार का जुर्माना लगाया। जुर्माने की राशी का भुगतान 45 दिन के अंदर कर देना है। सीमा अवधी के बाद आठ प्रतिसत ब्याज के साथ भुगतान करना होगा। न्यायालय सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबि... और पढ़ें »

  • देर शाम रवाना हुई पो¨लग पार्टियां

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 03:09 AM (IST)

    सिमरी(बक्­सर) : भारी सुरक्षा व्­यवस्­था के बीच गुरूवार को नौवें चरण के पंचायत चुनाव हेतु भिन्­न भिन्­न पदों के लिए वोट डाले जाऐंगे। इसके लिए प्रशासनिक स्­तर पर सारी तैयारीयां पूरी कर ली गयी है। बुधवार को प्रखंड मुख्­यालय स्थित कंट्रोल रूम से मतपेटियों व अन्­य सामाग्रीयों के साथ मतदान कर्मियों को संबंधित मतदान केन्­द्रों के लिए देर साम तक रवाना कर दिया गया। आरडीओ सह निर्वाचन पदाधिकारी अर्चना कुम... और पढ़ें »

  • आंधी-पानी में बिजली ने ढाया सितम

            
    electric problemUpdated on: Thu, 26 May 2016 03:08 AM (IST)

    बक्सर । बुधवार की सुबह आई आंधी-पानी में बिजली ने खूब तबाही मचाई। इस दरम्यान शहर के दोनों ही प्रमूख फीडरों की आपूर्ति ठप पड़ गई। हालांकि, कर्मियों ने जैसे-तैसे बाधाओं को दूर कर तकरीबन दो घंटे में दोनों फीडरों को संचालित कर तो दिया। लेकिन, इसे सामान्य करने में लगभग पूरे दिन का समय लग गया। इसी दरम्यान अपराह्न में मेन लाइन (1.32 लाख वोल्ट) से सबस्टेशन की आपूर्ति ठप पड़ गई। विद्युत सूत्रों से प्राप्त ज... और पढ़ें »

  • मनोनयन पर हर्ष

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 03:08 AM (IST)

    बक्सर : बिहार प्रदेश समाजवादी पार्टी के राज्य कार्यकारिणी सदस्य अश्विनी कुमार वर्मा ने बिहार प्रदेश के प्रदेश अध्यक्ष पूर्व केन्द्रीय मंत्री देवेन्द्र प्रसाद यादव को बनाने पर हर्ष व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि उनके नेतृत्व में पार्टी और मजबूत होगी। और पढ़ें »

  • सड़क दुर्घटना में दो जख्मी

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 03:08 AM (IST)

    बक्सर/ राजपुर : धनसोई थाना क्षेत्र के धोबही गाव निवासी अरुण कुमार (26 वर्ष) लल्लू कुमार सड़क दुर्घटना में बुरी तरह जख्मी हो गये। इसमें अरूण की स्थिति काफी खराब थी। ऐसे में उसे स्थानीय लोगों ने आनन-फानन में उपचार हेतु सदर अस्पताल लाया। लल्लू कुमार का उपचार स्थानीय निजी चिकित्सा केन्द्र पर चल रहा है। और पढ़ें »

  • वाहन पड़ाव के अभाव में ट्रैफिक जाम

            
    traffic jamUpdated on: Thu, 26 May 2016 03:08 AM (IST)

    बक्सर । अनुमंडल का मूर्त रुप मिले डुमरांव को 21 वर्ष गुजर गये। लेकिन, यहां एक अदद बस पड़ाव का निर्माण नहीं हो सका। इसकी वजह से शहर के बीच से निकलने वाले डुमरांव-बिक्रमगंज मार्ग पर पूरे दिन जाम का नजारा रहता है। जाम के कारण नगर वासियों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। बस पड़ाव का न होना यहां की आबादी को खटकती रहती है। आश्चर्य की बात तो यह है कि पड़ाव के अभाव के चलते यात्री बस का पड़ाव घनी आबा... और पढ़ें »

  • प्रधानाध्यापक निलंबित

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 03:08 AM (IST)

    बक्सर : मध्य विद्यालय नोनिया डेरा के प्राधानाचार्य धनंजय प्रसाद को जिला शिक्षा पदाधिकारी ने उनके कार्य में लापरवाही मामले में कार्रवाई करते हुए तत्काल प्रभाव से उन्हें निलंबित कर दिया है। इसका पत्र बुधवार को अनुमंडल पदाधिकारी ने स्कूल को भेज दिया है। और पढ़ें »

  • आंगनबाड़ी के निरीक्षण में अनियमितता उजागर

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 03:08 AM (IST)

    बक्सर । जिला प्रोग्राम पदाधिकारी आईसीडीएस सत्येन्द्र नारायण ¨सह ने बुधवार को चौसा प्रखंड के चुन्नी पंचायत अंतर्गत कई आंगनबाड़ी केन्द्रों का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्हें व्यापक पैमाने पर गड़बड़ी मिली। निरीक्षण में कहीं जहां आगनबाड़ी केन्द्र को ही बंद पाया गया। वहीं, कहीं पर इसके खुले के बाद भी बच्चों की संख्या नगण्य थी। हद तो यह कि जब वह चौसा बाल विकास परियोजना कार्यालय पहुंचे तो वहां से बाल विकास प... और पढ़ें »

  • अगलगी में लाखों के सामान राख

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 03:08 AM (IST)

    बक्सर : नगर थाना क्षेत्र के दो अलग-अलग स्थानों पर अगलगी की घटना में लाखों का सामना खाक हो गया। पहली घटना गोलंबर स्थित किसान टायर दुकान में हुई जिसमें लाखों रूपये मूल्य के टायर जल कर राख हो गया। दूसरी घटना नगर परिषद कार्यालय के पीछे संतोष वर्मा के घर में आग लगने से हजारों रूपये मूल्य के सामान जल कर राख हो गया। दोनों घटनाओं में साट सर्किट की वजह से आग लगी है। और पढ़ें »

  • आंधी में उड़ी बिजली आपूर्ति

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 03:08 AM (IST)

    बक्सर । बुधवार की सुबह तेज हवा के साथ आई बारिश का कहर विद्युत आपूर्ति पर टूटा। आंधी के चलते कही बिजली के तार टूट गए तो कही वृक्षों की टहनियां चटकर धाराशयी हो गई। इस कारण शहर के कई मुहल्लों की बिजली आपूर्ति चरमरा गई। जिसके कारण उमस भरी गर्मी से लोगों का जीवन अस्त-व्यस्त हो गया। एक दिन पूर्व भी आंधी ने बिजली व्यवस्था को तहस-नहस किया था। गजाधरगंज निवासी अनिल कुमार त्रिवेदी ने बताया कि आंधी के कारण ... और पढ़ें »

  • छात्र नेता विवाद मामले में दरोगा निलंबित

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 03:07 AM (IST)

    बक्सर : दो दिन पूर्व छात्र नेता से विवाद मामले में पुलिस अधीक्षक उपेनद्र शर्मा ने तत्काल कार्रर्वाइ करते हुए दरोगा विनय ¨सह को निलंबित कर दिया है। इस बात की पुष्टि पुलिस पदाधिकारी शैशव कुमार ने की। उन्होंने बताया कि यह निर्णय बढ़ते विवाद को रोकने के लिए किया गया है। गंगा पुल के पास सोमवार की रात वाहन जांच के क्रम में छात्र नेता सौरभ तिवारी के साथ विवाद हुआ था। इसी के विरोध में छात्र नेताओं ने था... और पढ़ें »

  • पंचायत चुनाव के आखिरी चरण का मतदान आज

            
    panchayat chuanvUpdated on: Thu, 26 May 2016 03:07 AM (IST)

    बक्सर । जिले में नौवें व आखिरी चरण के चुनाव में आज गुरुवार को सिमरी में वोट डाले जायेंगे। प्रखंड मुख्यालय परिसर में बुधवार को जिला पदाधिकारी रमण कुमार एवं पुलिस अधीक्षक उपेन्द्र कुमार शर्मा ने संयुक्तु रूप से चुनाव मे शामिल मतदान कर्मियों व पुलिस अधिकारियों को सख्त हिदायत दी। जिलाधिकारी ने कहा कि प्रत्येक मतदान केन्द्रों पर छ: कुर्सी एवं टेबुल की व्­यवस्था करना नितांत आवश्यक होगा। मतदानकर्मी यह सु... और पढ़ें »

  • बेमियादी हड़ताल पर गए कृषि समन्वयक

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 03:06 AM (IST)

    बक्सर । कृषि समन्वयक के पद पर कार्यरत संविदा कर्मी बुधवार को अनिश्चित कालीन हड़ताल पर चले गए। अपनी मांग पूरा होने तक वे काम पर नहीं लौटेंगे। लिहाजा विभागीय कार्यों पर विपरीत प्रभाव पड़ना तय है। उनकी नामौजूदगी से खरीफ अभियान को भी झटका लगेगा। जिले में प्रखंड स्तरीय खरीफ अभियान का श्रीगणेश भी नहीं हुआ है। ऐसे में हड़ताली कृषि कर्मियों की कमी से योजनाओं के कार्यान्वयन में तेजी नहीं आएगी। कृषि समन्वय... और पढ़ें »

  • समय से आई ट्रेन डेढ़ घंटे बाद हुई रवाना

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 03:06 AM (IST)

    बक्सर । मुगलसराय से आने वाली 63264 डाउन पैसेंजर ट्रेन अपने समय से बुधवार को बक्सर रेलवे स्टेशन पर आकर खड़ी हो गई, लेकिन इस को डेढ़ घंटे बाद रवाना किया गया। रेलवे की लापरवाही के कारण विभिन्न कार्यालयों में काम करने वाले कर्मचारी स्थानीय रेलवे स्टेशन पर फंसे रहे। यात्रियों का अरोप था कि एमएसटी टिकट कटाने के बाद भी रेलवे द्वारा ऑफिस टाइम में चलने वाली पैसेंजर ट्रेनों को तरजीह नहीं दी जाती है। जानका... और पढ़ें »

  • महिला अपहरण मामले में कार्रवाई ठप

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 03:06 AM (IST)

    बक्सर । औद्योगिक थाना क्षेत्र के चुरामनपुर गांव से पिछले माह सोलह अप्रैल की रात अशोक पाण्डेय की पुत्री पूजा कुमारी घर से अचानक गायब हो गयी। पीड़ित पिता ने अपनी पुत्री के अपहरण इस मामले में रामकुमारी देवी व संदीप उर्फ राजा कुम्हार के विरूद्ध थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी है। घटना के डेढ़ माह बाद भी पुलिस कोई कार्रवाई नहीं कर रही है। पीड़ित पिता अपनी पुत्री की तलास में दर-दर की ठोकरें खा रहे है। उन्... और पढ़ें »

  • फर्जी निकासी की जांच को पहुंची निगरानी

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 03:06 AM (IST)

    बक्सर । जिले के नजारत शाखा से सहायक नाजिर पंकज कुमार ¨सह द्वारा जिलाधिकारी व नजारत उप समाहर्ता के हस्ताक्षर पर की गयी करीब सवा करोड़ रुपये की निकासी मामले में जांच के लिए बुधवार को निगरानी की टीम जिले में पहुंची। हालांकि, इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हो सकी। नजारत उप समाहर्ता सह ओएसडी जिलाधिकारी राजेश कुमार ने इसे सिरे से खारिज कर दिया। उन्होंने कहा कि यह अफवाह है। किसी टीम के आने की सूचना नहीं है। ... और पढ़ें »

  • यहां जांच के नाम पर बिकता है 'भगवान' का ईमान

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 03:06 AM (IST)

    बक्सर । राजपुर के मुनीलाल की पत्नी फुलबसिया की तबीयत अचानक खराब हो गयी तो गांव के साहूकार से ब्याज पर रुपये लेकर वह इस उम्मीद के साथ सदर अस्पताल आयी कि जिले के सबसे बड़े अस्पताल में उसका बेहतर इलाज हो जाएगा। हुआ भी। उसे अस्पताल में उपलब्ध गैस्ट्रिक के साथ पेट दर्द की दवा दे दी गयी। महिला ठीक भी हो गयी। लेकिन गैस्ट्रिक के चलते तेज पेट दर्द से परेशान हुई महिला को दो हजार से भी ज्यादा पैसे खर्च करने प... और पढ़ें »

  • 'रिजल्ट फोबिया' से ग्रस्त हुए बच्चे

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 03:06 AM (IST)

    बक्सर । मैं पास हो गया.मैं पास हो गया.सपने में बड़बड़ाता नवीन की जब अचानक रात में नींद खुली और उसने खुद को बिस्तर पर पाया तो वह रिजल्ट की सोच में डूब गया। इसके बाद उसी फिक्र में बाकी की पूरी रात उसने काट दी। बिहार बोर्ड के अंतर्गत इंटर साइंस और कामर्स का रिजल्ट आ जाने के बाद अब इंटर आर्टस और मैट्रिक के परीक्षार्थियों की बेचैनी बढ़ गयी है। दूसरे शब्दों में कहें तो बच्चे'रिजल्ट फोबिया'से ग्रस्त हो गये... और पढ़ें »

  • छपरा गांव के विकास कार्यों में तेजी

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 03:06 AM (IST)

    ब्रह्मपुर (बक्सर) : अगर सबकुछ ठीक रहा तो सदियो से मूलभूत सुविधा के लिए तरस रहा प्रखंड का छपरा गांव की मुरादें शीघ्र पूरी होगी। लंबी कवायद के बाद अब इस गांव को भी बिजली और सड़क सुविधा नसीब होंगे। बिजली की चकाचौंध और पक्की सड़क सुविधा से लैश हो जायेगा। बिजली की कवायद युद्धस्तर पर शुरु हो गया है। बिजली कम्पनी द्वारा पूरे गांव में बिजली का खंभा गाड़ने का काम तेजी से चल रहा है। इसके लिए स्थानीय ग्रामीण क्... और पढ़ें »

(News from Buxar, Bihar)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें