बक्सर

  • बिना ड्राइवर ट्रैक पर दौड़ेगी ट्रेन, बिहार के छात्र ने बनाया मॉडल, जानिए...

            
    Bihar student-made models of the train will run on the track without driver,  , KnowUpdated on: Fri, 06 May 2016 11:59 AM (IST)

    बक्सर [राजेश तिवारी]। बगैर ड्राइवर के ही कंप्यूटर के इशारे पर ट्रैक पर ट्रेन दौडऩे लगे तो कैसा रहे? यह कपोल-कल्पना नहीं है। बिहार के एक इंजीनियरिंग छात्र ने स्वचालित ट्रेन का मॉडल तैयार किया है, जो बिना ड्राइवर के कंप्यूटर के इशारे पर चलेगी। सबसे बड़ी बात कि प्रधानमंत्री के 'मेक इन इंडिया' में इस मॉडल का चयन कर लिया गया है। बक्सर जिले के चौसा प्रखंड अंतर्गत बनारपुर निवासी योगेन्द्र तिवारी का पुत्... और पढ़ें »

  • आरोपियों को कोर्ट ने फटकार कर छोड़ा

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 07:34 PM (IST)

    बक्सर । व्यवहार न्यायालय के एसीजेएम कोर्ट छह के अपर मुख्य न्यायिक दण्डाधिकारी राजेश कुमार वर्मा ने पटीदारी में मारपीट मामले की सुनवाई करते हुए आठ आरोपियों को डांट-फटकार लगा कर छोड़ दिया। यह मुकदमा पिछले 19 सालों से कोर्ट में लंबित चल रहा था। न्यायालय सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक घटना 23 मई 1997 की है। सिकरौल थाना क्षेत्र के भदार गांव में घटना के सूचक परिवादी रहमुद्दीन ने थाने को दिये आवेदन ... और पढ़ें »

  • दहेज प्रताड़ना में प्राथमिकी दर्ज

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 07:34 PM (IST)

    बक्सर : स्थानीय महिला थाने में गुरुवार को महिला पुतूल देवी ने अपने पति राजेश यादव सहित ससुराल पक्ष के अन्य लोगों के विरुद्ध नामजद प्राथमिकी दर्ज करायी है। थाने को दिये लिखित शिकायत में उसने बताया कि, उसका पति उससे दहेज में एक मोटरसाइकिल की मांग कर रहा था। हीं देने पर उसने मारपीट कर उसे घर से निकाल दिया। वह डुमरांव थाना क्षेत्र के गोपाल डेरा की रहने वाली है। उसकी शादी चक्की रंजी डेरा में वर्ष 2012 ... और पढ़ें »

  • हत्या के आरोपी ने किया आत्मसमर्पण

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 07:34 PM (IST)

    बक्सर : व्यवहार न्यायालय के मुख्य न्यायिक दण्डाधिकारी के समक्ष गुरुवार को शत्रुघ्न यादव ने आत्मसमर्पण किया। वह नगर थाना क्षेत्र के ¨सडिकेट नहर के पास गोपाल यादव हत्याकाण्ड मामले में नामजद है। पुलिस इसकी तलाश में पिछले दो माह से लगी हुई थी। लेकिन, यह फरार चल रहा था। हालांकि, इसके विरुद्ध कोर्ट ने एक माह पहले ही कुर्की जब्ती का आदेश दिया था। पुलिस के बढ़ते दबिश की वजह से उसने कोर्ट में सरेंडर कर दिय... और पढ़ें »

  • शराबबंदी सरकार का नहीं, समाज का सम्मान

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 07:34 PM (IST)

    बक्सर । फेयर प्राइस डीलर्स एसोसिएशन ने गुरूवार को अपना 16वां स्थापना दिवस शराबबंदी संकल्प सम्मेलन के रूप में मनाया। वहीं, एसोसाएिशन ने एक नई कमिटी का गठन भी किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता श्रीकृष्ण चौबे व संचालन संघ के प्रवक्ता हिरालाल वर्मा ने किया। कार्यक्रम गोयल स्मृति भवन में आयोजित किया गया था। जिसमें बतौर मुख्य अतिथि अनुमंडलाधिकारी गौतम कुमार भी उपस्थित थे। इस दौरान राज्य में लागू शराबबंदी ... और पढ़ें »

  • विश्वामित्र मुनी से बसौली को मिलेगी पहचान

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 07:34 PM (IST)

    बक्सर । जिले के विभिन्न स्थलों को पर्यटन का रूप दिया जाए। इसके लिये विधायकों ने भी अपने स्तर से विधान सभा में आवाज उठानी प्रारंभ कर दी है। इसी के तहत यदि राज्य सरकार की मेहरबानी हुई तो जल्द ही बसौली गांव को भी महर्षि विश्वामित्र मुनी की पहचान मिल जायेगी। इसके लिये डुमरांव के विधायक ददन पहलवान ने विधान सभा में एक तारांकित प्रश्न उठाया है। उन्होंने प्रश्नकाल के दौरान कहा कि महर्षि विश्वामित्र की ... और पढ़ें »

  • अनाज कालाबाजारी मामले में जांच प्रारंभ

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 07:34 PM (IST)

    बक्सर । स्थानीय नगर स्थित ठठेरी बाजार मुहल्ला में बुधवार को नागरिकों द्वारा पकडे़ गये कालाबाजारी के खाद्यान मामलें में गुरुवार को अनुमंडल पदाधिकारी के निर्देश पर संबंधित अधिकारियों जांच की गई। अधिकारियों द्वारा जांच प्रतिवेदन में क्या दर्शाया गया है, ये अभी तक स्पष्ट नहीं हो सका है। हालांकि, इस मामले में आरोपी दुकानदार मो.इस्लाम का दावा है कि अनाज जिस जगह से बरामद हुआ वह उसका वितरण क्षेत्र नहीं ह... और पढ़ें »

  • बिन पानी कैसे कटे ¨जदगानी, समस्या गहरायी

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 07:34 PM (IST)

    बक्सर । अप्रैल माह से ही भीषण गर्मी का प्रकोप जारी है। मई शुरू होने के बाद भी सूर्य की तपिश जारी है। लोगो के हलक सूख रहे है। वहीं, छोटी बड़ी नदिया सूखने लगी है। भूजल भी अपने सतह से हट कर पाताल चला गया है। इधर, लोक स्वास्थ्य अभियंतरण विभाग लोगो की प्यास बुझाने में विफल साबित हो रहा है। ग्रामीण इलाको में पेयजल की समस्या लोगों के लिए संकट बन गया है। तो वही पशु-पक्षी भी पानी के लिए भटक रहे है। क्योंक... और पढ़ें »

  • दस सालों में भी घर-घर शौचालय मुश्किल

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 07:34 PM (IST)

    बक्सर । आंकड़ो में कोई दोष है या फिर अबतक के विकास कार्यों पर सवालिया निशान, लेकिन दोनो ही मामलों में कटघरे में प्रशासन ही है। दरअसल, प्रशासनिक आंकड़ों के मुताबिक जिले के 3 लाख 3 हजार घरों में शौचालय नहीं है और इन घरों के लोग खुले में शौच करते हैं। अब इतने घरों में शौचालय निर्माण प्रशासन के लिए बड़ी चुनौती है। जिलाधिकारी ने हर दिन सौ शौचालय बनाने का लक्ष्य निर्धारित किया है। लक्ष्य के अनुरूप भी का... और पढ़ें »

  • आदर्श म.वि. बना माडल बूथ

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 07:34 PM (IST)

    इटाढ़ी(बक्सर) : पंचायत चुनाव में इटाढी प्रखंड मुख्यालय के आदर्श मध्य विघालय को माडल मतदान केन्द्र बनाया गया है। इसकी जानकारी निर्वाचन पदाधिकारी मनोज कुमार ने दी। उन्होंने बताया कि मतदान केन्द्र को दुल्हन की तरह सजाया गया। पेयजल, बिजली, टेन्ट, स्वास्थ्य सुविधा सहित वोटरो की बैठने के लिए कुर्सी की व्यवस्था की गयी है। और पढ़ें »

  • नाकाबिल अधिकारियों पर होगी कार्रवाई : डीएम

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 07:34 PM (IST)

    बक्सर । स्वास्थ्य विभाग के दो अधिकारी उपाधीक्षक व चक्की प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी समेत डूडा के कार्यपालक पदाधिकारी पर कार्रवाई की गाज गिर सकती है। जिलाधिकारी रमण कुमार ने इन पर कार्रवाई करने के लिए सरकार को प्रतिवेदित कर दिया है। गुरुवार को समाहरणालय में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में जिलाधिकारी ने इसकी जानकारी दी। इस दौरान अन्य अधिकारियों ने भी अपने-अपने विभागों की उप... और पढ़ें »

  • तीन घेरे में रहेगी बूथों की सुरक्षा

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 07:34 PM (IST)

    बक्सर । त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के चौथे चरण में प्रखंड के पन्द्रह पंचायतों में शुक्रवार को होने वाले पंचायत चुनाव की तैयारी पूरी हो गई है। स्वच्छ, निष्पक्ष व शान्तिपूर्ण मतदान कराने के लिए प्रशासनिक तैयारी पूरी कर ली गई है। सुरक्षा की ऐसी व्यवस्था की गई है कि दबंग लोगों की मंशा पर पानी फिरता नजर आने लगा है। दबे कुचले लोगों पर किसी तरह का कोई दबाव नहीं हो इसके लिए तीन तरह की सुरक्षा की व्यवस्... और पढ़ें »

  • अवैध शराब विक्रेता ने किया सरेंडर

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 07:34 PM (IST)

    बक्सर : व्यवहार न्यायालय के मुख्य न्यायिक दण्डाधिकारी के समक्ष अवैध शराब का धंधेबाज सु¨चदर ¨सह ने गुरुवार को सरेंडर किया। वह नावानगर थाना क्षेत्र के मड़िया गांव का रहने वाला है। वह पिछले 23 फरवरी को देशी शराब की पांच शीशी किसी गाव से ले कर आ रहा था। इसी दौरान गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने घेरा। लेकिन, वह पुलिस को चकमा दे घटना स्थल से फरार हो गया था। पुलिस की बढ़ती दबिश की वजह से उसने कोर्ट में स... और पढ़ें »

  • गुड्डू राय को कोर्ट से मिली जमानत

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 07:34 PM (IST)

    बक्सर । व्यवहार न्यायालय के एडीजे सात से जिले के कुख्यात अपराधी धनंजय राय उर्फ गुड्डू राय को कोर्ट ने अपहरण के मुकदमें में जमानत दे दी। उसके जमानत याचिका पर सुनवाई में न्यायाधीश सुनील कुमार ¨सह ने उसे जमानत दे दी है। हालांकि, कई अन्य संगीन मामलों में आरोपी रहने के कारण वह अभी जेल में ही रहेगा। पटना एसटीएफ, लखनऊ एसटीएफ टीम ने उसे काफी मशक्कत के बाद कोलकाता से गिरफ्तार किया था। अभी उसके मामले में क... और पढ़ें »

  • कल लगेगी ब्रह्मपुर में प्रत्याशियों की पाठशाला

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 07:34 PM (IST)

    ब्रह्मपुर(बक्सर) : प्रखंड प्रांगण में शनिवार को पंचायत प्रत्याशियों की डीएम रमण कुमार पाठशाला ल्रगायेंगे। जिसमें उन्हें चुनावी कानूनों का पाठ पढ़ाया जायेगा। इसे लेकर प्रशासन द्वारा तैयारियों को अंतिम रूप देने में लगा हुआ है। प्रखंड विकास पदाधिकारी सह निर्वाची पदाधिकारी भगवान झा ने बताया की जिलाधिकारी प्रत्याशियों को चुनाव से जुड़ी कानूनी बंदिशों सहित अन्य प्रकार की जानकारी देंगे। और पढ़ें »

  • बूथों पर रवाना हुए मतदान कर्मी

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 07:34 PM (IST)

    बक्सर । शुक्रवार को इटाढी प्रखंड में होने वाले पंचायत चुनाव को लेकर सारी तैयारी हो गई है। मतदान में शामिल होने वाले मतदान कर्मी को मतदान सबंधित कागजातो व बैलेट बॉक्स के साथ सभी मतदान केन्द्रो के लिए रवाना किया गया। मतदान सुबह 7 बजे से लेकर शाम 5 बजे तक चलेगा। पांच बजे तक लाइन में लगने वाले सभी मतदाता वोट कर सकेंगे। पुलिस प्रशासन की कड़ी निगरानी में बूथ कर्मी शाम होते-होते विभिन्न वाहनो से अपने-... और पढ़ें »

  • अग्निपीड़ितों को मिली राहत सामग्री

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 07:34 PM (IST)

    बक्­सर । अंचल के केशोपुर गांव मे हुई भीषण आगजनी की घटना से प्रभावित लोगों के बीच सामाजिक स्­तर पर भी राहत सहायता वितरण का सिलसिला जारी है। गुरूवार को चन्­द्रमा प्रसाद चैरिटेविल ट्रस्­ट के चेयरमैन विजय कुमार मिश्रा द्वारा अग्निपीड़ितों को हर आवश्­यक सहयोग मुहैया कराया गया। इस मौके पर श्री मिश्रा ने कहा कि पीड़ित मानवता की सेवा सबसे बड़ा धर्म है। उन्­होंने आपदा की इस घड़ी मे आम जनता से भी अग्निी प्र... और पढ़ें »

  • पांच दिनों में ही गंदगी से बजबजाया शहर

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 07:34 PM (IST)

    बक्सर । नगर परिषद सफाई संवेदक का कार्य काल पिछले तीस अप्रैल को समाप्त हो गया है। इसके बाद शहर की सफाई का जिम्मा नप सफाई कर्मियों के हवाले कर दिया गया है। लेकिन, वे शहर को साफ-सुथरा रखने में असफल साबित हो रहे है। जबकि, नप कार्यालय में सफाई संसाधनों की कोई कमी नहीं है। इसका नजारा स्टेशन रोड कमलदह तलाब, पीपीरोड, मेन रोड गोला बाजार, प्रधान डाक घर के समीप देखा जा सकता है। ठेकेदार के द्वारा सफाई का का... और पढ़ें »

  • मारपीट के अभियुक्तों को एक वर्ष की सजा

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 07:34 PM (IST)

    बक्सर । व्यवहार न्यायालय के एसीजेएम छह में मारपीट के मुकदमे की सुनवाई के दौरान अपर मुख्य न्यायिक दण्डाधिकारी राजेश कुमार वर्मा ने तीन अभियुक्तों के विरुद्ध दोषसिद्ध पाया। इस मामले में उन्होंने आरोपी राम दयाल पाण्डेय, संजय पाण्डेय व अशोक पाण्डेय को एक वर्ष सधारण कारावास की सजा का फैसला सुनाया। साथ ही एक-एक हजार रुपये का अर्थ दण्ड भी लगाया। जुर्माने की राशि का भुगतान नहीं करने पर अभियुक्तों की एक ... और पढ़ें »

  • मतदाताओं को डराया तो खैर नहीं

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 07:34 PM (IST)

    बक्सर। पुलिस कप्तान ने प्रखंड मुख्यालय में प्रेस वार्ता के दौरान बताया कि प्रखंड में गड़बड़ी करने वाले पर विशेष नजर रखने तथा मतदान केन्द्र पर मतदाताओं की डराने की शिकायत मिलने पर कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दे दिये गये हैं। पुलिस कप्तान ने हकीमपुर पंचायत के परमा ओझा, चन्द्रमोहन ओझा, लालसाहब उपाध्याय, विनोद ¨सह, ओकार राय, बजरंगी यादव, हरपुर जलवांसी के उमाशंकर राय, चतुरी साह, गोविन्द राम आदि लोगों शा... और पढ़ें »

(News from Buxar, Bihar)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें