Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
July 31,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बक्सर

लूट के जरिया बने आंगनबाड़ी केन्द्र

ब्रह्मापुर (बक्सर) : प्रखंड में संचालित आगनबाड़ी केंद्र पूरी तरह मनमानी का जरिया बने हुए हैं। आलम यह है कि बच्चों की फर्जी उपस्थिति दिखाकर एक तरफ पोषाहार में लूट की जा रही है तो दूसरी तरफ कागजों पर ही टीएचआर(टेक होम राशन) का वितरण कर दिया जा रहा है। लोग जब इसकी शिकायत विभागीय अधिकारियों से करते हैं तो जाच के नाम पर सेविकाओं का तो कुछ नहीं बिगड़ पाता, उल्टे अधिकारियों के कमीशन में वृद्धि हो जाती ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 07:35 PM (IST)
        

जल ग्रहण क्षेत्रों में वर्षा से गंगा आबाद

जागरण संवाददाता, बक्सर : सूबे में बारिश के लिए भले ही टकटकी लगी है। परंतु जल ग्रहण क्षेत्रों में हुई बारिश से गंगा मइया प्रतिदिन आबाद हो रही हैं। लिहाजा गंगा के जलस्तर में बढ़ोतरी जारी है। आलम यह कि बुधवार को 15 बजे गंगा का जलस्तर बढ़ते हुए 53.230 मीटर के लेबल को छू लिया। जबकि, दो सेमी प्रति घंटे की रफ्तार से पानी की बढ़ोतरी जारी है। हालांकि, पानी का स्तर चेतावनी बिन्दु से अभी काफी दूर है। केन्द... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 07:35 PM (IST)
        

न्यायिक पाबंदी के बाद भी बन रहे ब्रेकर

जागरण संवाददाता, बक्सर : उच्च न्यायालय के आदेश का जिले में पालन नहीं हो रहा है। बगैर प्रशासनिक मंजूरी के सड़क पर अवैध ब्रेकर बनाने का सिलसिला जारी है। इन दिनों बक्सर-चौसा मुख्य पथ का कार्य चल रहा है। कृतपुरा, मिश्रवलिया होते सड़क का काम मिश्रवलिया पहुंचा है। लेकिन इन जगहों पर ऐसे ब्रेकर बनाए जा रहे हैं। जो असुरक्षित और जानलेवा साबित हो सकते है। लेकिन प्रशासनिक अधिकारी ऐसा करने वालों को रोक नहीं रहे।... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 01:04 AM (IST)
        

इटाढ़ी रेलवे क्रासिंग पर जाम बना नासूर

जागरण संवाददाता, बक्सर : स्थानीय रेलवे स्टेशन के पूर्वी रेलवे क्रासिंग पर प्रतिदिन घंटो जाम लगा रहता है। इससे क्षेत्र के निवासियों सहित इस क्रासिंग से गुजरने वाले लोगों को भारी फजीहतों का सामना करना पड़ रहा है। इस समस्या के हल हेतु अब तक कोई पहल नही हुआ है। ऐसे में इस व्यवस्था की मार सबसे ज्यादा स्कूली बच्चों को झेलना पड़ रहा है। रेल सूत्रों के मुताबिक इस क्रासिंग से चौबीस घंटे में लगभग सौ ट्रेनें... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 08:05 PM (IST)
        

आमसभा से चयनित अध्यक्ष को हटाने पर विवाद

सिमरी(बक्सर) : अंचल के काजीपुर गांव निवासी नासरीन बानों ने आगनबाड़ी केंद्र के अध्यक्ष पद से हटाने का मामला विवादों के घेरे में आ गया है। निवर्तमान अध्यक्ष ने प्रखंड विकास पदाधिकारी को पत्र लिखकर कहा है कि आम सभा मे उनका चयन हुआ था। लेकिन, केन्द्र की सेविका ने गलत ढंग से विभागीय कर्मचारियों के साथ मिलकर उसे हटवा दिया। साथ ही बिना आम सभा किये अध्यक्ष पद का चुनाव भी कर लिया। पीड़ित महिला की माने तो... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 08:05 PM (IST)
        

बाजार में भादो से पहले सावन का सूखा

जागरण संवाददाता, बक्सर : मोटर बाजार को सूखे सावन की नजर लग गई है। बाइक बाजार से लेकर ट्रैक्टर बेचने वालों को ले देकर ईद का इंतजार था। लेकिन, इस मौके पर भी लोगों में उत्साह की कमी रही। जिसके कारण आटो मोबाइल क्षेत्र में मंदी के बादल छा गए हैं। हालांकि, इस उथलपुथल के बीच परिवहन विभाग ने जुलाई माह में अपने राजस्व संग्रह का लक्ष्य पूरा कर लिया है। लेकिन, विभाग को भी डर बना हुआ है कि सावन में ऐसा हाल ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 08:05 PM (IST)
        

रामायण गायन में गायकों ने बांधा समां

नावानगर (बक्सर) : स्थानीय थाना के प्रागण मे पासी विकास समिति नावानगर के तत्वावधान में दो गोला रामायण का आयोजन किया गया। दो गोला रामायण के इस कार्यक्रम का उद्घाटन थानाध्यक्ष राकेश कुमार ने किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि इस तरह के आयोजनों से समाजिक समरसता कायम होती है। कार्यक्रम में गायक कमलबास कुंवर एवं अरविंद अभियंता ने अपने गायन के माध्यम से रामायण के प्रसंगो को गाकर उपस्थित लोगो को झूमने पर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 08:05 PM (IST)
        

गांव में भी 70 रुपये किलो हुआ टमाटर

इटाढ़ी (बक्सर) : आलू-प्याज की महंगाई की मार झेल रही आम जनता को टमाटर ने भी रुलाना शुरू कर दिया है। टमाटर की बढ़ी कीमतों ने इसे लोगों की थाली से दूर कर दिया है। स्थानीय बाजार में टमाटर 60 से 70 रूपया प्रति किलो के दर से बिक रहा है। कुछ दिनों पहले तक टमाटर दस से पन्द्रह रूपए में किलो मिल रहा था। एकाएक टमाटर की कीमत में आई भारी उछाल ने लोगों को सोचने पर विवश कर दिया है। स्थानीय रामावतार पांडेय ने ब... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 08:05 PM (IST)
        

बिचड़ा बचाने में छूट रहे पसीने

डुमराव (बक्सर) : 'सावन मास बहे पुरवईया, बैला बेचि कीन धेनुगईया' कृषि के प्रख्यात कवि घाघ की पंक्ति ं इन दिनों किसानों की स्थिति पर सटीक रुप चरितार्थ हो रहा है। सावन में पूरे रौ में प्रवाहित हो रहे पुरवईया हवा को फसल उपज के लिहाज से किसान अशुभ संकेत मानते हैं। आज भी इलाकाई कृषि कार्य घाघ की पंक्तियों पर ही आधारित है। क्योंकि, कृषिशास्त्री घाघ कवि ने मौसम के सभी रूख को फसल उत्पादन के साथ सटीक तरी... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 08:04 PM (IST)
        

'इंद्रदेव' से दुखी किसानों को 'इंद्रपुरी' से राहत

जागरण संवाददाता, बक्सर : मानसून के दौरान अभी तक इंद्रदेव का हृदय न पिघलने से परेशान किसानों के लिए राहत भरी खबर है। सोन नदी से इंद्रपुरी बराज में पानी की आमद हो गई है और उससे नहरों के लिए पानी छोड़ा जाने लगा है। लिहाजा सूखे पड़े खेतों की प्यास बुझने की उम्मीद जग गई है। हालांकि, नहरों के अंतिम छोर तक पानी पहुंचने में अभी तीन-चार दिन समय लगने की संभावना है। इंद्रपुरी बराज में पर्याप्त पानी आते ही सि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 08:04 PM (IST)
        

चार दवा दुकानों के लाइसेंस रद

जागरण संवाददाता, बक्सर : नियमों की अनदेखी कर चल रहे दवा दुकानों में गाज गिरने लगी है। जुलाई में औषधि नियंत्रण विभाग ने जिन बीस दवा दुकानों की जांच की थी। उनमें से पांच पर कार्रवाई योग्य पाया गया और चार दवा दुकानों के लाइसेंस रद कर दिये गये। जबकि, एक को फिलहाल चेतावनी देकर छोड़ दिया गया है। इस बाबत जानकारी देते हुए सदर की औषधि नियंत्रक संगीता ने बताया कि कार्रवाई की जद में आने वाले दवा दुकानों मे... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 08:04 PM (IST)
        

जलमिनार से नहीं शुरू हुई जलापूर्ति

चक्की (बक्सर) : प्रखंड सहित संबंधित गांवों में लोगों को शुद्ध पेयजल मुहैया कराने के उद्देश्य से स्थापित जलमिनार अनुपयोगी बना हुआ है। ग्रामीणों को शुद्ध पेयजल नहीं मिलने से लोग दूषित पानी का सेवन करने को विवश है। समाजसेवी श्रीभगवान यादव व मुखिया उर्मिला देवी ने बतायी कि करीब छह वर्ष पूर्व जलमिनार बनाने का कार्य प्रारंभ हुआ और दो वर्ष में तैयार हुआ। चौथे वर्ष काफी भागदौड़ करने के बाद कार्य करना शुर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 08:04 PM (IST)
        

बंदी में खुले शराब दुकानों में छापा

जागरण संवाददाता, बक्सर : शहर के विभिन्न जगहों पर स्थित शराब दुकानों में छापामारी कर मंगलवार की रात पुलिस ने पांच लोगों को दबोच लिया। इनके पास से हजारों रुपये नगदी व भारी मात्रा में शराब बरामद हुआ है। प्रतिबंध के बावजूद ईद के दिन दुकान खोलकर शराब बेचने के दौरान इन्हें रंगे हाथों पकड़ा गया। गिरफ्तार लोगों में चरित्रवन निवासी मनोज कुमार पाल व अशोक ठाकुर तथा चौंगाई के छोटक, भोजपुर जिला, जदगीशपुर थाना... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 08:04 PM (IST)
        

अविश्वास प्रस्ताव पर राजनीतिक सरगर्मी तेज

चौगाईं(बक्सर) : चौगाई के प्रखंड प्रमुख एवं उप प्रमुख के खिलाफ लाये गये अविश्वास प्रस्ताव पर राजनीतिक सरगर्मी तेज हो गयी है। सभी पक्ष अपने-अपने राजनीतिक आकाओं को लेकर फैसला अपने पक्ष में करने में जुटे हैं। प्रखंड के कुल सात सदस्यों में तीन पंचायत समिति सदस्यों ने हस्ताक्षर युक्त आवेदन पत्र प्रखंड विकास पदाधिकारी को देकर मोर्चा खोल दिया है। हालांकि इस अविश्वास प्रस्ता व को लेकर पूरे इलाके में राज... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 08:00 PM (IST)
        

कैदियों ने मचाया उत्पात, बजी पगली घंटी

जागरण संवाददाता, बक्सर : कानून व्यवस्था को ले केन्द्रीय कारा में प्रशासनिक दबिश से आक्रोशित कैदियों ने मंगलवार की सुबह उत्पात शुरू कर दिया। रोकने पर वे लोग जेल के सुरक्षा कर्मियों से भिड़ गये। हालात बेकाबू होते देख जेल प्रशासन ने पगली घंटी बजा कैदियों को काबू में किया। बाद में दल-बल के साथ जेल में पहुंचे अनुमंडलाधिकारी अवधेश आनंद व डीएसपी सुनील कुमार ने कैदियों को समझा-बुझा कर शांत किया। बताया जा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 09:12 PM (IST)
        

बेफिक्र सरकार को सजा देंगे किसान : सुखदा

जागरण संवाददाता, बक्सर : पानी के लिए किसान हाहाकार कर रहे हैं। नहरें सूखी पड़ी हैं। टेल एंड में तो पानी का नामोनिशान नहीं है। बावजूद, सरकार को इसकी फिक्र नहीं है। ऐसी बेफिक्र सरकार को किसान माफ नहीं करेंगे। सरकार अगर इसी तरह किसानों की उपेक्षा करती रही तो उसे मुंह की खानी पड़ेगी। मंगलवार को सदर विधायक डा.सुखदा पांडेय ने यह बातें कहीं। सर्किट हाउस में वह पत्रकारों को संबोधित कर रही थी। अधिकारियों ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 07:19 PM (IST)
        

चांद रात में जमकर खरीदारी, ईद आज

जागरण संवाददाता, बक्सर : रमजान के महीने की आखिरी तारीख मुकम्मल होते ही सोमवार की शाम मुसलमान भाइयों का उत्साह चरम पर था। सामूहिक इफ्तार की और गले लग एक-दूसरे को बधाई दी। इसके बाद बाजार का रूख किया और ईद के मौके पर मेहमानवाजी की मुकम्मल तैयारी में जुट गये। सोमवार को चांद का दीदार होते ही मंगलवार को ईद तय हो गया। इसके बाद शहर की चहल-पहल कुछ समय के लिये बढ़ गई। इस दरम्यान मुख्य बाजार की रौनक देखत... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 01:05 AM (IST)
        

एमडीएम की घटना कुव्यवस्था का परिणाम : अश्रि्वनी

जागरण संवाददाता, बक्सर : जिले के सिमरी प्रखंड में एमडीएम की घटना सरकार की कुव्यवस्था का परिणाम है। इस घटना में जो दोषी लोग हैं उन पर उचित कार्रवाई होनी चाहिए। इसके लिए मैंने जिलाधिकारी से बात की है। सोमवार को यह बातें स्थानीय सांसद अश्रि्वनी कुमार चौबे ने पत्रकारों को संबोधित करते हुए कही। इससे पूर्व सर्किट हाउस में उन्होंने अधिकारियों के साथ बैठक की तथा आवश्यक निर्देश दिये। सांसद ने कहा कि नह... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 01:05 AM (IST)
        

फिर बिगड़ी आधा दर्जन बच्चों की हालत

सिमरी (बक्सर) : अंचल के राजपुर कला पंचायत अन्तर्गत मध्य विद्यालय दादा बाबा के डेरा मे मध्याह्न भोजन ग्रहण करने से बीमार बच्चों की तबीयत अभी पूरी तरह से ठीक नहीं हो पायी है। सोमवार को भी करीब आधे दर्जन छात्र छात्राओं की अचानक तबीयत खराब हो गयी। इसकी जानकारी मिलते ही प्रखंड विकास पदाधिकारी मनोज कुमार मेडिकल टीम के साथ वहां पहुंचे और सपना कुमारी, पूजा कुमारी, प्रीति कुमारी, अभिषेक यादव सहित करीब ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 01:05 AM (IST)
        

कौमी एकता दल का समाहरणालय पर प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, बक्सर : कौमी एकता दल ने सोमवार को अपनी पांच सूत्री मांगों को ले समाहरणालय पर प्रदर्शन किया। कार्यक्रम का नेतृत्व जिलाध्यक्ष रिंकू यादव ने किया। मौके पर शाहाबाद प्रभारी मदन पासवान मौजूद थे। प्रदर्शन के अंत में दल के नेताओं ने अपनी पांच सूत्री मांग पत्र जिलाधिकारी रमण कुमार को सौंपा। जिस पर उन्होंने उनकी समस्या को यथा शिघ्र दूर करने का आश्वासन दिये। सभा के दौरान जिलाध्यक्ष श्री ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 01:03 AM (IST)
        
(News from Buxar, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें