Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 02,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बक्सर

15 को सूता मिल के भाग्य का होगा फैसला

संवाद सहयोगी, डुमराव (बक्सर) : पुर्नवास पैकेज की माग को लेकर डुमराव सूत मिल प्रबंधन द्वारा राज्य सरकार के विरूद्ध सुप्रीम कोर्ट में दायर मामले की सुनवाई की तारीख 15 सितंबर तय हो चुकी है। सुप्रीम कोर्ट ने मिल प्रबंधन की याचिका के आलोक में राज्य सरकार को तलब किया है। सुप्रीम कोर्ट ने राज्य के मुख्य सचिव, उद्योग विभाग के प्रधान सचिव, विद्युत बोर्ड के चेयरमैन सहित आठ लोगों के नाम नोटिस निर्गत किया ह... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 01:06 AM (IST)
        

अंतिम दिन नौ पर ठोंका जुर्माना

जागरण संवाददाता, बक्सर : नगर परिषद ने सोमवार एक सितंबर को अंतिम दिन अंबेडकर चौक से इटाढ़ी रेलवे क्रासिंग तक अतिक्रमण मुक्ति अभियान चलाया। इस दौरान नौ दुकानदारों से उसने चार हजार पांच सौ रुपये की वसूली कर उन्हें हिदायत दे कर छोड़ दिया। पिछले सप्ताह भर से चल रहे नगर अतिक्रमण मुक्ति अभियान में 46 दुकानदारों से 56 हजार रुपये का जुर्माना वसूला गया है। नप के इस अभियान का फुटपाथी दुकानदारों पर कितना असर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 01:06 AM (IST)
        

बैंक में खाता खुलवाने को हुआ हंगामा

डुमराव (बक्सर) : प्रधानमंत्री जन-धन योजना को लेकर इन दिनों विभिन्न बैंकों में खाता खुलवाने के लिए लोगों का हुजूम उमड़ रहा है । बैंक खुलने से बंद होने तक नये खाता खोलने वालों की भीड़ लगी रहती है। सोमवार को कोरानसराय के मठिला गाव स्थित इलाहाबाद बैंक में फार्म नहीं मिलने पर सैकड़ों लोगों ने जमकर हंगामा किया। जिससे यहा अफरातफरी मच गई। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे कोरानसराय थानाध्यक्ष श्रीमंत कुमार सुमन ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 01:06 AM (IST)
        

मजदूर की रहस्यमय मौत पर बवाल

जागरण संवाददाता, बक्सर : नगर के पुस्तकालय रोड स्थित एक फल गोदाम में कार्य करने वाले मजदूर की रविवार की शाम रहस्यमय मौत हो गई। इसके बाद वहां से उठाकर उसके शव को लावारिस हालत में सदर अस्पताल परिसर में फेंक दिया गया। जहां से सोमवार की सुबह पुलिस उठाकर लाई तथा पोस्टमार्टम कराई। इसकी सूचना मिलते ही शहर के अन्य मजदूर आक्रोशित हो गए तथा घटना की जांच व उसके परिजनों को मुआवजा देने की मांग को लेकर बवाल का... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 01:06 AM (IST)
        

भूख हड़ताल पर बैठे किसान

जागरण संवाददाता, बक्सर : अखिल भारतीय किसान सभा के आह्वान पर सोमवार को समाहरणालय के समक्ष तीन दिवसीय भूख हड़ताल का शुभारंभ हुआ। इससे पहले सभा की जिला इकाई के बैनर तले किसानों ने प्रदर्शन किया तथा 11 सूत्री मांगों के समर्थन में नारेबाजी करते हुए समस्याओं के लिए केन्द्र सरकार को जमकर कोसा। अनशन पर बैठने वालों में का. ज्योतिश्वर प्रसाद सिंह उर्फ बालक दास, का.उमाकांत दूबे व नागेन्द्र मोहन सिंह शामिल हैं... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 01:06 AM (IST)
        

सेविकाओं को बताये कुपोषण से मुक्ति के उपाय

सिमरी (बक्सर) : सरकार द्वारा निर्देशित मिशन मानव विकास के तहत कुपोषण मुक्त बिहार अभियान के कार्यान्वयन हेतु सोमवार से स्थानीय बाल विकास परियोजना कार्यालय में आगनबाड़ी सेविकाओं का दो दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम का शुभारंभ हुआ। पहले दिन प्रशिक्षित पर्यवेक्षिका शिप्रा कुमारी द्वारा चालीस आगनबाड़ी सेविकाओं को बाल कुपोषण के लक्षण तथा उससे मुक्ति के उपाय पर व्यापक जानकारियां दी गयी। इस दौरान उन्होंने कहा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 01:06 AM (IST)
        

गांव में शराब बिक्री पर ग्रामीणों ने लगायी रोक

केसठ (बक्सर) : प्रखंड के कुलमनपुर गांव में ग्रामीणों ने सोमवार को आदर्श ग्राम समिति की बैठक दिपन दुबे की अध्यक्षता में की। जिसका संचालन पूर्व विधायक रामश्रय प्रसाद सिंह ने किया। बैठक में गाव के सभी समुदाय के लोग उपस्थित रहे। ग्रामीणों ने सर्वसम्मति से निर्णय लिया की गाव के किसी भी किराना व अन्य दुकानों पर शराब की बिक्री नहीं की जाएगी। अगर शराब बिक्री करते किसी दुकानदार को पकड़ा जाएगा तो समिति द्वार... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 01:06 AM (IST)
        

बीपीएससी का निश्शुल्क अध्ययन शुरू

जागरण संवाददाता, जहानाबाद स्थानीय स्वामी सहजानंद संग्रहालय के वाचनालय में गुरुवार से बीपीएससी की परीक्षा में शामिल होने वाले प्रतिभागियों का निश्शुल्क अध्ययन आरंभ किया गया। यह अध्ययन कार्यक्रम वरीय उपसमाहत्र्ता ललित कुमार के निर्देशन में संचालित हो रहा है। पुस्तकालय के सचिव राजकिशोर शर्मा भी इस आयोजन में महत्ती भूमिका निभा रहे हैं। दरअसल समाहरणालय में पदस्थापित वरीय उपसमाहत्र्ता श्री कुमार की यह ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 11:25 AM (IST)
        

विधानसभा की समिति ने लिया अस्पताल का जायजा

जागरण संवाददाता, बक्सर : बिहार विधानसभा की अनुसूचित जाति जनजाति कल्याण समिति ने रविवार को सदर अस्पताल समेत पांडेयपट्टी स्थित अनुसूचित जाति आवासीय विद्यालय व एसएफसी के गोदाम का निरीक्षण किया। इससे पूर्व शनिवार की देर शाम यहां पहुंची समिति ने अधिकारियों के साथ बैठक की। जबकि रविवार की सुबह भी स्थल जांच से पूर्व अधिकारियों के साथ बैठक की गयी। समिति में मसौढ़ी विधायक अरुण मांझी व मधेपुरा के विधायक रमेश... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 11:25 AM (IST)
        

धारदार हथियार से देवर ने भाभी को किया जख्मी

कृष्णाब्रह्मा (बक्सर) : स्थानीय बाजार के महादलित बस्ती में देवर ने अपनी भाभी को धारदार हथियार से मार कर जख्मी कर दिया। घटना के संबध में मिली जानकारी के अनुसार पाच दिन पूर्व सुरेन्द्र नट की पत्‍‌नी रीता देवी को मामूली विवाद में मार कर जख्मी कर दिया गया है। रविवार को पीड़िता के पति द्वारा स्थानीय थाने में वीरेन्द्र नट तथा रिंकू देवी के खिलाफ नामजद प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है। पुलिस ने जख्मी महिला ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 11:25 AM (IST)
        

दुकान में आग लगने से संपति दफन

जागरण संवाददाता, बक्सर : रविवार की दोपहर शहर के ठठेरी बाजार स्थित एक दुकान के गोदाम में अचानक आग लग गई। जिसमें हजारों रुपये मूल्य की संपति जलकर राख हो गई। इसकी सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे फायर ब्रिगेड के जवान ने काफी मशक्कत कर आग पर काबू पाई। आग लगने की इस घटना के कारणों का पता नहीं चला है। उक्त दुकान बबलू चौरसिया की है। पीड़ित व्यवसायी के मुताबिक कहीं से दुकान में चिंगारी उड़कर पड़ गई। जिसका पता... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 11:25 AM (IST)
        

हथियार के साथ हत्थे चढ़े दो शातिर

जागरण संवाददाता, बक्सर : पिछले दिनों चरित्रवन स्थित जिलाधिकारी आवास के समीप हुए लूट कांड का पुलिस ने उद्भेदन कर दिया है। इस मामले में कटिहार जिला के कोढ़ा गैंग के दो शातिर लुटेरों को हथियार व कारतूस के साथ पकड़ा गया है। तलाशी के दौरान इनके पास से लूटे गए 30 हजार रुपयों में से 7 हजार 1 सौ रुपये तथा प्रयुक्त किए गए दो मोबाइल व एक होंडा साइन मोटरसाइकिल (बीआर 10 के-3961) भी बरामद करने में सफलता मिली। ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 11:25 AM (IST)
        

महर्षि कश्यप की नगर में निकली शोभा यात्रा

जागरण संवाददाता, बक्सर : महर्षि कश्यप सृष्टि के रचनाकार ब्रह्मा जी के पौत्र थे और वे सप्त ऋषियों में सर्वश्रेठ थे। उक्त बातें महर्षि की जयंती पर शनिवार को आयोजित एक कार्यक्रम में पवननंदन सरस्वती ने कही। कार्यक्रम केसरवानी वैश्य नगर सभा के बैनर तले आयोजित था। इससे पहले महर्षि की शोभा यात्रा बैंड-बाजा के साथ शहर के प्रमुख मार्गो में निकाली गई। जो शहीद पार्क, ठठेरी बाजार, पीपी रोड, हनुमान फाटक, मे... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 01:02 AM (IST)
        

उधार का प्रशिक्षण करा फंसे प्रधानाध्यापक

जागरण संवाददाता, बक्सर : दृष्टि निश्शक्त बच्चों को 45 दिनों का उधार का प्रशिक्षण कराकर संकुल संसाधन केन्द्र आदर्श मध्य विद्यालय नया बाजार के पूर्व प्रधानाध्यापक त्रिलोकी सिंह बुरे फंस गए हैं। मामले को उन्होंने मुख्यमंत्री तक के जनता दरबार में उठाया। बावजूद तत्कालीन प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी परशुराम प्रसाद द्वारा उनको भुगतान नहीं किया गया। श्री सिंह का कहना है कि भुगतान का आश्वासन देकर पूर्व बीईओ ने ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 01:02 AM (IST)
        

पंचायती व्यवस्था से रूबरू हुए साधनसेवी

जागरण संवाददाता, बक्सर : राजीव गांधी पंचायतीराज सशक्तिकरण योजना के तहत समाहरणालय परिसर स्थित कोषागार भवन में आयोजित पांच दिवसीय कार्यशाला का समापन शनिवार को हुआ। उक्त कार्यक्रम में 'जिला रिसोर्स परसन' (डीआरपी) को ट्रेनिंग देकर उन्हें पंचायती राज व्यवस्था की बारीकियों से अवगत कराया गया। उनके द्वारा पंचायत प्रतिनिधियों को प्रशिक्षित कर उनके अधिकार के प्रति सशक्त बनाया जाएगा। इससे पहले पंचायती राज ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 01:02 AM (IST)
        

प्रांतीय खेलकूद में औरंगाबाद का जलवा

जागरण संवाददाता, बक्सर : सरस्वती विद्या मंदिर अहिरौली में चल रहे प्रांतीय खेलकूद प्रतियोगिता का समापन शनिवार को हुआ। प्रतियोगिता में औरंगाबाद के बच्चों ने बेहतर प्रदर्शन किया। इसमें दक्षिण बिहार के सत्रह जिलों के आठ सौ प्रतिभागियों ने भाग लिया। कबड्डी प्रतियोगिता में शिशु वर्ग में सरस्वती विद्या मंदिर जीटी रोड औरंगाबाद ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। द्वितीय स्थान नरगाकोठी भागलपुर का रहा। जबकि शिशु... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 01:02 AM (IST)
        

गोलियों की तड़तड़ाहट से थर्राया नया बाजार

जागरण संवाददाता, बक्सर : नया बाजार स्थित वार्ड संख्या-5 में शनिवार को एक गली के निर्माण के दौरान मुहल्लेवासियों व ठेकेदार के बीच हुए विवाद में चली गोलियों से मुहल्ला थर्रा उठा। गोलीबारी शुरू होते ही वहां भगदड़ मच गई तथा अफरातफरी मच गई। हालांकि इस घटना में कोई जानमाल का कोई नुकसान नहीं हुआ। इसकी सूचना मिलते ही नगर थानाध्यक्ष राज बिन्दु सिंह सदलबल मौके पर पहुंचे तथा दोनों पक्षों से बात कर मामला को ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 01:02 AM (IST)
        

गंगा में डूबने से युवक की मौत

जागरण संवाददाता, बक्सर : शहर स्थित रामरेखाघाट के समीप शुक्रवार की सुबह गंगा में डूबकर एक युवक की मौत हो गई। जिससे वहां अफरातफरी मच गई। इसकी सूचना मिलते ही गोताखोरों को तैनात कर शव की खोजबीन शुरू कराई गई। जिसके बाद गोताखोरों के अथक प्रयास के फलस्वरूप शव को पानी से निकालने में कामयाबी मिली। पुलिस द्वारा शव को सदर अस्पताल भेजकर पोस्टर्माटम कराया गया। पुलिस के मुताबिक मृतक का शिनाख्त नहीं हुआ है। घा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 10:57 AM (IST)
        

वाहन के धक्के से लाइन होटल का मालिक घायल

डुमराव (बक्सर) : पुराना भोजपुर बिक्रमगंज मुख्यमार्ग पर सुघरडेरा गाव के समीप गुरूवार की देर शाम तेज रफ्तार से जा रहे एक वाहन की चपेट में आने से उपेन्द्र कुमार यादव (30 वर्ष) नामक युवक बुरी तरह जख्मी हो गया। वहीं, दुर्घटना के बाद चालक वाहन समेत फरार हो गया। जानकारी के अनुसार सुघरडेरा गाव निवासी महेन्द्र सिंह यादव का पुत्र उपेन्द्र यादव रोड के किनारे स्थित अपनी लाईन होटल से घर जा रहा था। तभी किस... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 10:57 AM (IST)
        

जागरूकता को लगे शिविर में नहीं पहुंचे किसान

केसठ (बक्सर) : सरकार भले ही किसानों के हित में कम लागत में बेहतर उपज को ले पूरे सुबे में कृषि विभाग व आत्मा के माध्यम से कई तरह की येाजना व प्रशिक्षण शिविर लगा किसानों को कम लागत में बेहतर उपज की जानकारी के लिए प्रशिक्षण के माध्यम से प्रशिक्षित करने में जुटी है। लेकिन, आम किसानों तक इन कार्यक्रमों की सूचना नहीं पहुंच पाती। इसका उदाहरण शुक्रवार को प्रखंड में दिखा। प्रखंड कार्यालय प्रांगण में ृषि... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 10:57 AM (IST)
        
(News from Buxar, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें