Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 20,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बक्सर

बक्सर में पकड़ा गया एमसीसी का एरिया कमांडर

जागरण संवाददाता, बक्सर : एसटीएफ व जिला पुलिस के संयुक्त आपरेशन के दौरान शुक्रवार को एमसीसी का एरिया कमांडर आजाद पासवान सुरक्षा बलों के हत्थे चढ़ गया। उसपर पुलिस ने पचास हजार का इनाम रखा था। सिकरौल थाना के परसागांडा निवासी आजाद कुछ माह पूर्व जेल से बाहर आया था। इसके बाद संगठन के विस्तार के लिए उसने सक्रियता के साथ अपनी गतिविधियां बढ़ा दी थी। आजाद पासवान पर इटाढ़ी थाना के ठोरा पुल स्थित पुलिस पिके... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 10:33 PM (IST)
        

ओवरलोडिंग से दुर्घटना की आशंका

कृष्णाब्रह्मा (बक्सर) : प्रखंड क्षेत्र के टुड़ीगंज-भरियार मार्ग पर ओवरलोडिंग रूकने का नाम नही ले रहा है। चुनाव खत्म होते हीं सड़कों पर वाहनों का चलना सामान्य हो गया है। फिर भी ओवरलोड यात्री वाहन बेरोकटोक चल रहे है। वाहन चालकों द्वारा यात्रियों को भेड़-बकरियों की तरह वाहन के अंदर व छतों पर बैठा दिया जा रहा है। हद तो तब हो जाती है जब सवारियों को वाहन के बोनट पर बैठा दिया जाता है। ओवरलोडिंग की इस प्रक... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 10:32 PM (IST)
        

बक्सर में पकड़ा गया एमसीसी का एरिया कमांडर

जागरण संवाददाता, बक्सर : एसटीएफ व जिला पुलिस के संयुक्त आपरेशन के दौरान शुक्रवार को एमसीसी का एरिया कमांडर आजाद पासवान हत्थे चढ़ गया। उसपर पुलिस ने पचास हजार का इनाम रखा था। सिकरौल थाना के परसागांडा निवासी आजाद कुछ माह पूर्व जेल से बाहर आया था। इसके बाद संगठन के विस्तार के लिए उसने सक्रियता के साथ अपनी गतिविधियां बढ़ा दी थी। आजाद पासवान पर इटाढ़ी थाना के ठोरा पुल स्थित पुलिस पिकेट पर हमला कर राइफल... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 10:32 PM (IST)
        

जमीनी विवाद में की पिटाई

जागरण संवाददाता, बक्सर : जमीनी विवाद में पांडेयपट्टी स्थित एफसीआई गोदाम के समीप दूसरे पक्ष के लोगों ने एक युवक की जमकर पिटाई कर दिया। इसको लेकर शनिवार को कृतपुरा निवासी विपिन कुमार के बयान पर मुफस्सिल थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। जिसमें कृतपुरा निवासी ज्योतिप्रकाश राम, अशोक राम व अमित कुमार राम की नामजदगी के अलावा चार अज्ञात लोगों को अभियुक्त बनाया गया है। इसकी पुष्टि थानाध्यक्ष सुनील कुम... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 08:59 PM (IST)
        

मतदाता जागरूकता में आगे लेकिन गणित में कमजोर

जागरण संवाददाता, बक्सर : मतदाता जागरुकता पर जमकर हुई मेहनत का असर दिखा और पिछले चुनावों के मुकाबले वोटिंग प्रतिशत में अच्छा इजाफा हुआ। परंतु, जागरुकता में आगे रहने वाले अधिकारी गणित में कमजोर निकले। लोकसभा क्षेत्र का मतदान संपन्न हुए दो दिन बीतने के बाद भी निर्वाचन शाखा को यह नहीं पता कि किन बूथों पर औसत से कम या ज्यादा मतदान हुए। इस बाबत शनिवार को जिला उप निर्वाचन पदाधिकारी स्वयंभू प्रिय से जब... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 06:29 PM (IST)
        

जल संकट झेल रहे रेलवे के सुरक्षा कर्मी

संवाद सहयोगी, डुमराव (बक्सर): यात्रियों को सुरक्षा प्रदान करने वाले डुमराव रेलवे स्टेशन पर तैनात पुलिस कर्मियों को पीने को पानी के लिए भटकना पड़ता है। धूप के बढ़ते तपिश के बीच रेल पुलिस कर्मियों के आवास में पेय जलापूर्ति व्यवस्था बाधित हो गयी है। जबकि, डुमराव रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म पर मौजूद नल का पानी महज एक टोटी के अभाव में अनावश्यक बर्बाद होते नजर आता है। नतीजतन पानी का अभाव डुमराव रेलवे स्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 06:29 PM (IST)
        

अनुमंडल में कम हुई गन्ने की मिठास

केसठ (बक्सर) : कभी पूरे जिले में नहीं बल्कि पूरे शाहाबाद में यह क्षेत्र गन्ना उत्पाद के लिए महत्वपूर्ण स्थान था। लेकिन, इन दिनों गन्ना विभाग की उदासीनता और पिछले कई वर्षो से सूखे की समस्या ने कृषकों के मनोबल को प्रभावित किया है। कुछ वर्षो पहले क्षेत्र के लगभग 35-40 फीसद भूमि पर खेती करने वाले किसान अब कट्ठा में सिमट गए है। अनुमंडल क्षेत्र में बने गुड़ का स्वाद दूसरे राज्यों के लोगो को भी काफी पं... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 06:29 PM (IST)
        

छत से गिरकर मजदूर घायल

नावानगर (बक्सर) : स्थानीय प्रखंड मुख्यालय के प्रांगण में निर्माणाधीन गोदाम केछत से गिरकर सीतामढ़ी का मजदूर जोखन पासवान बुरी तरह घायल हो गया। घायल मजदूर का इलाज स्थानीय पीएचसी कराये जाने के बाद गंभीर स्थिति में पटना ले जाया गया। ज्ञात हो की निर्माणाधीन गोदाम के छत पर प्लास्टर का काम चल रहा था। कार्य के दौरान मजदूर छत से गिर पड़ा।और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 01:02 AM (IST)
        

पसरा अंधेरा, उपभोक्ता करेंगे अ‌र्द्धधनग्न प्रदर्शन

चौगाईं (बक्सर) : मुरार पावर ग्रिड का ट्रासफार्मर जले दस दिन बीतने के बाद भी अभी तक इसे बदला नहीं जा सका है। जिससे पूरे क्षेत्र में अंधेरा पसरा हुआ है। उपभोक्ताओं को उम्मीद थी कि चुनावी महापर्व में इसे शीघ्र ही बदल दिया जायेगा। लेकिन, विभागीय अधिकारियों पर कोई खास असर नहीं पड़ा। चौगाईं से लेकर पश्चिम पसहरा लख तक तकरीबन बीस किमी इसका पोषक क्षेत्र है। इसको लेकर बार-बार पूछे जाने के बाद भी अधिकारियों ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 01:02 AM (IST)
        

वज्रगृह में सील हुई वोटिंग मशीन

जागरण संवाददाता, बक्सर : लोकसभा चुनाव की स्थानीय प्रतियोगिता में शामिल सभी उम्मीदवारों की किस्मत मतगणना तक के लिए ईवीएम के साथ वज्रगृह में कैद हो गयी। इन्हें अधिकारी, चुनाव प्रेक्षक व प्रत्याशियों के प्रतिनिधियों के समक्ष मिलान किया गया। उसके बाद विधानसभावार सील कर सुरक्षा घेरे में रख दिया गया। प्रशासनिक सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार वोटिंग के बाद बाजार समिति में लौटी ईवीएम के साथ पीठासीन... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 01:02 AM (IST)
        

दिन में जलता है रामरेखाघाट का हाईमास्ट

जागरण संवाददाता, बक्सर : रात को रोशन करने वाला रामरेखाघाट पर लगा हाईमास्ट लाइट दिन में जलता है। नागरिकों की माने तो यह स्थित पिछले पंद्रह दिनों से बनी हुई है। लेकिन संबधित विभाग को इसकी सुध नहीं है। नागरिकों का कहना है कि गत वर्षो में लाखों रुपए खर्च करके शहर में अलग-अलग स्थानों पर तीन हाईमास्ट लगाए गए। इसके पूर्व में भी माडल थाना के समीप एक हाईमास्ट लाइट लगाया गया था। लेकिन देखरेख के अभाव में उ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 01:02 AM (IST)
        

लाखों की संपत्ति राख

नावानगर (बक्सर) : सिकरौल थाना क्षेत्र के बाबूगंज इंगलिश पंचायत के बराढ़ी गांव में चूल्हे की निकली चिंगारी से रामलाल पाल का खपरैलनुमा आशियाना जलकर राख हो गया। वहीं, घर में अनाज,ं खटिया, बिछावन सहित कुल 40 हजार रूपये मूल्य की संपति जलकर राख हो गई। ग्रामीणों के अथक प्रयास के बाद आग पर काबू पाया गया और घर से सटे अन्य मकानों को जलने से बचाया गया। अगलगी की इस घटना से पीड़ित परिवार जहां बेघर हो गया। वहीं,... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 01:02 AM (IST)
        

गर्मी और धूल भरी आंधी ने किया बेहाल

जागरण संवाददाता, बक्सर : पुरवईया हवा में लसलसाती गर्मी से लोग बेहाल है। दोपहर में चिलचिलाती धूप ने छाते का सहारा दे दिया है। शुक्रवार की अपराह्न तो मौसम का मिजाज एकबारगी बिगड़ते हुए भी दिखा, जब धूल भरी आंधी का चलना शूरू हुआ। हालांकि, एकाध घंटे बाद ही स्थिति यथावत हो गई। दिन भर की चिलचिलाती धूप बाद अपराह्न में धूल भरी उठी आंधी में लोग नाक पर रूमाल लगाये आ-जा रहे थे। सबसे अधिक फजीहत मांगलिक कार्य ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 01:02 AM (IST)
        

दुर्घटना में घायल

नावानगर (बक्सर) : सोनवर्षा ओपी क्षेत्र के एनएच-30 पर अमरपुरी के पास मोटसाईकिल से पंचोली दिनारा गंाव जा रहे मोटसाईकिल सवार पंचोली निवासी अरूण कुमार सिंह ट्रक की चपेट में आने से बुरी तरह जख्मी हो गया। मौके पर दल-बल के साथ पहुंचे सोनवर्षा ओपी प्रभारी समोल कंात झा ने तत्परता दिखाते घायल को गंभीर स्थित में स्थानीय पीएचसी लाये। घायल की स्थिति काफी नाजुक बतायी जा रही है।और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 01:02 AM (IST)
        

फसल कटनी को ले गोलीबारी में तीन जख्मी

सिमरी (बक्सर) : जमीनी विवाद की रंजिश में शुक्रवार को फसल कटनी के दौरान दो पक्षों में हुई गोलीबारी की घटना में तीन लोग जख्मी हो गये। जिनका उपचार स्थानीय पीएचसी में कराया गया। वहीं, इस मामले में जख्मी द्वारा तीन को नामजद करते आधा दर्जन अज्ञात लोगों के विरुद्ध तिलक राय के हाता ओपी में शिकायत दर्ज करायी गयी है। घटना के संबंध में दुल्लहपुर निवासी जख्मी हमीदा पांडेय ने बताया कि पास के बधार में अपने दो... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 01:02 AM (IST)
        

कन्या विवाह योजना का नहीं मिला लाभ

चक्की (बक्सर) : बीपीएल परिवार की गरीब बेटियों की शादी में कोई बाधा न आये, इसके लिए मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना की शुरुआत की गई। जिसके तहत शादीशुदा जोड़ों को पांच हजार रुपये देने का प्रावधान है। लेकिन, स्थानीय प्रखंड में यह योजना अधिकारियों की लापरवाही से दम तोड़ती नजर आ रही है। मनीषा कुमारी, बेबी कुमारी, प्रियंका कुमारी जैसी कई बेटिया हैं जिनकी शादी हुए महीनों गुजर जाने के बावजूद उन्हें योजना की... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 01:02 AM (IST)
        

लोकतंत्र के महापर्व पर 'जनता जिंदाबाद'

गिरधारी अग्रवाल, बक्सर : पन्द्रहवीं लोकसभा के गठन के लिए बक्सर संसदीय क्षेत्र की जनता ने अपना फैसला गुरुवार को सुना दिया। जनता का निर्णय इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीन में बंद कर सुरक्षित बाजार समिति में बने वज्र गृह में सील कर दिया गया है। सोलह मई को जब इवीएम जनता का फैसला सुनाएगी, तब पता चलेगा कि चुनाव में कौन आबाद हुआ। लोकतंत्र के इस महापर्व में 'जनता जिंदाबाद' नारे अभी से लग गए। क्योंकि आजादी के बाद... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 01:02 AM (IST)
        

बंध पत्र भरा कर हिरासत से छूटे अराजक तत्व

नावानगर (बक्सर) : प्रखंड क्षेत्र के सोलहों पंचायतों के विभिन्न मतदान केन्द्रों पर शांतिपूर्ण ढंग से मतदान संपन्न हो गया। इस दौरान कही से किसी अप्रिय घटना की सूचना नहीं है। मतदान शांतिपूर्ण संपन्न कराने में पुलिस-प्रशासन सहित अ‌र्द्धसैनिक बलों एवं अधिकारियों की भूमिका काफी सराहनीय रही। इस दौरान मतदान मे गड़बड़ी फैलाने वाले आधा दर्जन से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया गया। जिन्हें मतदान समाप्ति के बाद बं... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 01:02 AM (IST)
        

राजपुर में रहस्यमय ढंग से युवक की हत्या

जागरण संवाददाता, बक्सर : राजपुर थाना क्षेत्र के राजापुर गांव में शुक्रवार को रहस्यमय ढंग से अठारह वर्षीय मुन्ना राम की हत्या कर दी गई। इसकी सूचना मिलते ही गांव तथा आस-पड़ोस के इलाके में सनसनी फैल गई। मृतक उसी गांव के रहने वाले ठगा राम का पुत्र था। इसकी सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने परिजनों से पूछताछ कर शव को कब्जे में ली तथा पोस्टमार्टम के लिए जिला मुख्यालय स्थित अस्पताल ले आई। मृतक ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 01:02 AM (IST)
        

किसी को गढ़ पर विश्वास, कोई लहर पर सवार

कंचन किशोर, बक्सर : चुनाव की अगली सुबह शुक्रवार को प्रचार अभियान के दौरान परिदृश्य से गायब एक निर्दलीय प्रत्याशी यह दावा कर रहे थे, ' मए लोग हावा में बा! एह लोगन के आपना औकात क थाहे लाग जाई।' आगे कहा, 'हमरो वोटवा देखीके लो चउक जइहें'। बातचीत वोटिंग के आधार पर प्रत्याशियों की संभावनाओं के संदर्भ में था और परिदृश्य से गायब निर्दलीय भी मतदान और मतगणना के बीच अपने को चुनावी मुकाबले में कमजोर आंकने को... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 01:02 AM (IST)
        
(News from Buxar, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »