Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 23,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बक्सर

आरपीएफ प्रभारी की शिकायत

जागरण संवाददाता, बक्सर : शहर के मुसाफिरगंज निवासी व आम आदमी पार्टी के नेता राहुल राज ने यहां के आरपीएफ प्रभारी विनय महाराज के खिलाफ मानवाधिकार आयोग से शिकायत कर न्याय की गुहार लगाई है। उनका कहना है कि बक्सर से पटना जाने के दौरान ट्रेन में आरपीएफ के जवान नशे की हालत में न केवल यात्रियों से गलत हरकत करने लगे, बल्कि धौंस दिखाकर उनसे अवैध वसूली भी करने लगे। जिसकी शिकायत उन्होंने की तो प्रभारी विनय महा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Sep 2014 10:24 AM (IST)
        

श्रीराम ने किया ताड़का का वध

जागरण संवाददाता, बक्सर : रामलीला समिति के तत्वावधान में किला मैदान में चल रहे 'विजयादशमी महोत्सव' के छठवें दिन रविवार को विश्वामित्र आगमन व ताड़का वध का मंचन किया गया। जबकि दिन में आयोजित रासलीला में मीराबाई के चरित्र का जीवंत चित्रण किया गया। वृंदावन से पहुंचे स्वामी हीरालला शर्मा के सुविख्यात ब्रजधाम-राधाकृष्ण लीला संस्थान के कलाकारों ने रामलीला में दिखाया कि सिद्धाश्रम यानि बक्सर की भूमि पर महर्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Sep 2014 10:24 AM (IST)
        

खाद्य पदार्थो में मिलावट सेहत के लिए खतरनाक

- राजपुर/इटाढ़ी (बक्सर) : स्थानीय प्रखंडों में मिलावटी खाद्य पदार्थ व्यवसायियों के आय का प्रमुख स्त्रोत बना हुआ है। यह मिलावट एक तरह जहां उपभोक्ताओं की जेबें ढीली कर रहा है। वहीं, दूसरी तरफ उनके स्वास्थ्य पर इसका बुरा असर पड़ रहा है। जिससे प्रखंड वासियों की स्थिति अत्यंत नाजुक बनी गई है। इसका लाभ प्रखंड क्षेत्र में कुकुरमुते की तरह उग आये किराना दुकान तथा नीम हकीमों को मिल रहा है। खाद्य पदाथरें... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Sep 2014 10:23 AM (IST)
        

पुराना थाना रोड की नारकीय स्थिति

संवाद सहयोगी, डुमराव (बक्सर) : शहर के दिल में शहीद-स्मारक पुराना थाना रोड नारकीय स्थिति से गुजर रहा है। पूरे मार्ग में जलजमाव से यहां रहने वाले लोगों व राहगीरों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। वहीं, नगर परिषद यह कहकर पल्ला झाड़ रहा है कि कुछ साल पहले ही सड़क का निर्माण हुआ है और दोबारा पांच साल के अंतराल पर ही इस सड़क पर राशि खर्च की जा सकती है। दो साल पूर्व सड़क निर्माण के दौरान भी दैन... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Sep 2014 10:23 AM (IST)
        

बक्सर के लाल ने यूपीपीसीएस में लहराया परचम

अरविंद तिवारी, राजुपर (बक्सर) : कोशिश करने वालों की कभी हार नहीं होती। राजपुर गांव के डा.पुंकेश कुमार सिंह उत्तर प्रदेश के पीसीएस लोअर सबआर्डिनेट परीक्षा में छठवां स्थान हासिल कर बिहारी प्रतिभा का परचम लहराया है। गाव के विश्वनाथ सिंह के पुत्र डा.पुंकेश की हाई स्कूल तक की पढ़ाई गांव में ही हुई है। पुंकेश ने बताया कि मैट्रिक की परीक्षा राजपुर उच्च विद्यालय से पास की। बाद में बीए और एमए की परीक्ष... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Sep 2014 10:23 AM (IST)
        

बिजली चोरी में 1.12 लाख का जुर्माना

जागरण संवाददाता, बक्सर : देर रात तक शनिवार को बिजली विभाग की चली छापामारी अभियान में कुल पांच लोगों पर गाज गिरी है। इनके विरूद्ध आदर्श थाने में दर्ज कराई गई। प्राथमिकी में कुल 1,12,552 रूपये उर्जा क्षति का आर्थिक दंड लगाया गया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार अधिकारियों द्वारा यह छापामारी ज्योति चौक निकट की गई थी। इस दरम्यान अरविंद मिश्रा पर 70,480 रूपये, गौतम कुमार पर 8,963 रूपये तथा एमके पांडेय व... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Sep 2014 10:23 AM (IST)
        

एनसीसी के बच्चों को फायरिंग की ट्रेनिंग

राजपुर (बक्सर) : स्थानीय क्षेत्र के चौसा स्थित महर्षि च्यवन महाविद्यालय के प्रागण में एनसीसी की तीसरी बिहार बटालियन के तत्वावधान में दस दिवसीय पाचवां संयुक्त वार्षिक प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया गया है, जो 28 सितंबर तक चलेगा। इस शिविर का नेतृत्व तीसरी बिहार बटालियन बक्सर के समादेशी पदाधिकारी सह कैंप कमाडेट कर्नल रजनीकात श्रीवास्तव की देखरेख में किया जा रहा है। शिविर में जिले के डीके कालेज डुमरा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Sep 2014 10:23 AM (IST)
        

दुर्गापूजा को ले शाति समिति की बैठक आयोजित

चौगाईं (बक्सर) : प्रखंड के मुरार थाना परिसर में दुर्गापूजा को लेकर शाति समिति की बैठक रविवार को की गई। बैठक की अध्यक्षता मुरार थानाध्यक्ष शमीम अहमद ने की। इस दौरान पूरे इलाके के कई गणमान्य लोगों सहित सभी पूजा समिति के सदस्यों ने अपनी भागीदारी सुनिश्चित करायी। बैठक में निर्णय लिया गया कि पूजा-पंडालों में कोई राजनीति से जुडे़ कार्टून नहीं लगाये जायेंगे। अश्लील व अमर्यादित गीतों को बजाने पर पूर्णत:... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Sep 2014 10:23 AM (IST)
        

सड़क से ही जुड़ा है गांव का विकास : सुखदा

जागरण संवाददाता, बक्सर : गांव का विकास सड़क से होकर ही जाता है। या यूं कहें कि सड़क से ही गांव का विकास जुड़ा हुआ है। यह बातें सदर विधायक सह पूर्व मंत्री प्रो.डा.सुखदा पांडेय ने कही। रविवार को सदर प्रखंड के बोक्सा गांव में मुख्यमंत्री क्षेत्र विकास योजना के अंतर्गत विधायक निधि से निर्मित पीसीसी सड़क के उद्घाटन के अवसर पर वह बोल रही थी। उन्होंने कहा कि जनता का काम करना उनकी प्राथमिकता में है और सरकार... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Sep 2014 10:23 AM (IST)
        

कांग्रेस की बैठक में सदस्यता अभियान पर जोर

जागरण संवाददाता, बक्सर : जिले में सदस्यता अभियान को गति देने को ले कांग्रेस कार्यसमिति की एक बैठक रविवार को पार्टी कार्यालय पर आयोजित की गई। जिसकी अध्यक्षता जिलाध्यक्ष अनिरूद्ध पांडेय व संचालन जिला समन्वयक संजय कुमार तिवारी उर्फ मुन्ना तिवारी ने की। बैठक में प्रदेश सचिव सह सदस्यता अभियान प्रभारी तथागत हर्षव‌र्द्धन को समिति ने अंगवस्त्र व पुष्पमाला देकर सम्मानित किया। वहीं, पूर्व मुख्यमंत्री भोल... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Sep 2014 10:23 AM (IST)
        

बैठक में ग्रामीण चिकित्सकों ने दिखायी एकजुटता

नावानगर (बक्सर) : बिहार ग्रामीण चिकित्सक अधिकार मंच के बैनर तले ग्रामीण चिकित्सकों व जिले के आरएमपी, पीएमपी सूचीकृत अल्टरनेटिव, इलेक्ट्रोपैथ व एमपीएच डब्लू ग्रामीण चिकित्सकों का एकदिवसीय जिला अधिवेशन रविवार को इंटर उच्च विद्यालय नावानगर के प्रांगण में सपंन्न हुआ। जिसमें नावानगर, केसठ, चौगाई, डुमरांव, ब्रह्मापुर, राजपुर व बक्सर के ग्रामीण निजी चिकित्सकों ने भाग लिया। कार्यक्रम की अध्यक्षता जेके मं... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Sep 2014 10:23 AM (IST)
        

शांति व्यवस्था भंग करने वालों से सख्ती से निपटेगी पुलिस

सिमरी (बक्सर) : दूर्गापूजा महोत्सव को लेकर रविवार को थाना मुख्यालय में स्थानीय प्रशासन द्वारा शाति समिति की बैठक का आयोजन किया गया। जिसकी अध्यक्षता थानाध्यक्ष दलजीत कुमार झा ने की। इस मौके पर उन्होंने कहा कि दशहरा का त्योहार बुराई पर अच्छाई की जीत का प्रतीक है। जिसे सौहार्दपूर्ण वातावरण में आपसी भाईचारे के साथ मनाना हम सबकी जिम्मेदारी है। अगर इस दौरान किसी ने शाति व्यवस्था भंग करने की कोशिश की त... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Sep 2014 10:23 AM (IST)
        

नप चेयरमैन की पिटाई के बाद घर-घर उत्पात

डुमराव(बक्सर) : स्थानीय नगर में शनिवार की रात वषरें से चली आ रही जमीनी विवाद सतह पर आ गया। इसके बाद जो कुछ हुआ, उसकी उम्मीद किसी को नहीं रही। मोहल्ले के दबंग माने जाने वाले नगर परिषद के मुख्य पार्षद कमलेश प्रसाद की लोगों ने जमकर धुनाई कर दी। बाद में मुख्य पार्षद के समर्थकों ने सारी हदें पार करते हुए घर-घर घुस उत्पात मचाया। इस दौरान महिलाओं को भी नहीं बख्शा गया। घटना के संबंध में स्थानीय रामजी तु... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Sep 2014 10:23 AM (IST)
        

पैक्स चुनाव--पांच रंगों में वोटरों को मिलेंगे मतपत्र

राजपुर (बक्सर) : प्राथमिक कृषि साख समिति(पैक्स) के लिए जिले में हो रहे चुनाव में मतदाताओं को अलग-अलग रंगों के कुल पांच मतपत्र दिये जायेंगे। उन्हें सभी मतपत्रों पर अपने पसंदीदा उम्मीदवार के चुनाव चिह्न पर मुहर लगाना होगा। हर पैक्स में अध्यक्ष के साथ सदस्य भी होंगे। सदस्यों का पद वर्गवार आरक्षित है। इसी वजह से अलग-अलग रंगों का इस्तेमाल किया जा रहा है, जिससे कि मतदाताओं को सही प्रत्याशियों का चुनाव... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Sep 2014 10:23 AM (IST)
        

सकारात्मक सोच को कैदियों को किया प्रेरित

जागरण संवाददाता, बक्सर : आज की युवा पीढ़ी उच्च शिक्षा व तेजस्विता रखते हुए भी बहुत सारी कठिनाइयों का सामना कर रही है, इस तनाव को कम करने के लिये आध्यात्मिक ज्ञान का होना जरूरी है। उक्त बातें इस्कान पटना के अध्यक्ष कृष्ण कृपा दास ने रविवार को गोयल धर्मशाला में आयोजित कार्यक्रम का उद्घाटन करते हुए कही। कार्यक्रम अंतर्राष्ट्रीय कृष्णभावनामृत संघ के बैनर तले आयोजित किया गया था। जिसकी अध्यक्षता बक्सर प... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Sep 2014 10:23 AM (IST)
        

पर्व पर खलल पैदा करने वालों पर रहेगी पैनी नजर

कृष्णाब्रह्मा (बक्सर) : स्थानीय थाना परिसर में रविवार को दुर्गापूजा को लेकर थानाध्यक्ष सुधीर कुमार की अध्यक्षता में शाति समिति की बैठक की गयी। बैठक में थाना क्षेत्र के सातों पंचायतों के जनप्रतिनिधि तथा गणमान्य लोग शामिल रहे। बैठक में मुख्य रूप से इलाके में पर्व के दौरान शाति कायम रखने को ले पूजा समिति के लोगों से थानाध्यक्ष ने अपील कर कहा कि लाउडस्पीकर सुबह 6 बजे से रात्रि 10 बजे तक ही बजाना है।... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Sep 2014 10:23 AM (IST)
        

सीता स्वयंवर में राम ने शिव धनुष तोड़ा

राजपुर (बक्सर) : रामलीला समिति मंगराव-संगराव के तत्वावधान में चल रहे रामलीला के दौरान रविवार को सीता स्वयंवर का मंचन किया गया। जिसमें राम ने शिव के धनुष को तोड़ा। धनुष टूटते ही राम के गले में त्रिभुवन विजय की माला डालकर सीता ने राम के साथ शादी का प्रस्ताव रखा। इस लीला के माध्यम से यह दिखाया गया कि जनक पुत्री सीता आदि शक्ति जगत जननी की अवतार है। उसी शिव के पिनाक को पूजा करने के दौरान बाये हाथ से उ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Sep 2014 10:23 AM (IST)
        

पैक्स---पैक्स चुनाव को कर्मियों को प्रशिक्षण

नावानगर (बक्सर) : पूर्व नियोजित कार्यक्रम के अनुसार स्थानीय प्रखंड मुख्यालय के प्रांगण में वर्ष 2014 पैक्स चुनाव को संपन्न कराने के लिए पैक्स चुनाव में कार्यरत कर्मियों को एक दिवसीय प्रशिक्षण दिया गया। प्रखंड ग्रामीण विकास पदाधिकारी व प्रखंड निवार्ची पदाधिकारी अशोक कुमार की देखरेख मे आयोजित इस प्रशिक्षण में बूथ सिल्क, कराने कागजात भरने, ईवीएम चलाने सहित कई जानकारियां दी गई। प्रशिक्षण देने काम मा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 06:59 PM (IST)
        

निबंधित मजदूरों के बीच परिचय-पत्र वितरित

संवाद सहयोगी, डुमराव (बक्सर) : स्थानीय राज हाई स्कूल के खेल मैदान मे शनिवार को प्रदेश निर्माण मजदूर अभियान समिति बैनर तले असंगठित क्षेत्र के मजदूरों की महती सभा का आयोजन किया गया। वहीं, बिहार सनिर्माण असंगठित क्षेत्र कर्मकार एवं शिल्पकार कल्याण बोर्ड द्वारा निबंधित हजारों मजदूरों के बीच परिचय-पत्र का वितरण किया गया। इस मौके पर सभा में डुमराव विधायक डा.दाउद अली ने कहा कि सरकार द्वारा विभिन्न क्षे... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 01:12 AM (IST)
        

पंडाल निर्माण में जुटीं पूजा समितियां

इटाढ़ी (बक्सर) : प्रखंड में दुर्गा पूजा को लेकर विभिन्न पूजा समितियां पंडाल निर्माण में जुट गयी हैं। उनवास गाव में नवयुवक दुर्गा पूजा समिति द्वारा पंडाल निर्माण जोरशोर से किया जा रहा है। समिति के अध्यक्ष जयसिंह यादव व सचिव हैदर अली ने बताया कि हर साल की भाति इस साल भी आाकर्षक पंडाल निर्माण में जुटे हैं। इस साल मां दुर्गा की प्रतिमा जयपुर की मां दुर्गा मंदिर में विराजेंगी। दुर्गा पूजा की तैयारी में... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 01:12 AM (IST)
        
(News from Buxar, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें