Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
January 27,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बक्सर

चोरो ने उड़ाये नकदी व लाखों के जेवरात

चौसा (बक्सर) : मुफस्सिल थाना के हादीपुर गांव में शनिवार की रात्रि कुछ अज्ञात चोरों ने स्थानीय निवासी कन्हैया यादव के घर में घुस कर 30 हजार नगद समेत लाखों के जेवरात व नये परिधान उड़ा लिये। हालांकि, इस चोरी की घटना की थाने में प्राथमिकी दर्ज नहीं करायी गयी है। पीड़ित का कहना है कि पुलिस में एफआईआर दर्ज कराने से कौन सा उसका पैसा व गहना मिल जायेगा। बताया जाता है कि अगले माह 10 फरवरी को उसकी बेटी की शा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 08:10 PM (IST)
        

मुंडन संस्कार में आया युवक गंगा में डूबा

जागरण संवाददाता, बक्सर : शहर के रामरेखाघाट से पानी में तैरकर उस पार उजियार घाट जा रहा एक युवक गंगा में डूब गया। पानी में लापता युवक परदेशी बिन्द (21) पुराना भोजपुर गांव का निवासी था तथा शराब के नशे में धुत था। जो पड़ोसी के बच्चा के मुंडन संस्कार में शामिल होने के लिए उनलोगों के साथ गांव से आया था। रविवार को यह घटना उतर प्रदेश के कोरंटाडीह क्षेत्र में घटी। लिहाजा प्रादेशिक सीमा के दायरे से बाहर होने... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 08:09 PM (IST)
        

मतदाता बनने पर करें गर्व

जागरण संवाददाता, बक्सर : भारत जैसे महान लोकतांत्रिक देश की मतदान प्रक्रिया का हिस्सा बनना बहुत बड़ी बात है और सभी मतदाताओं को इसका इस पर गर्व करना चाहिये। जिलाधिकारी रमण कुमार ने उक्त बातें कहते हुए चुनाव में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए हर संभव उपायों पर जोर दिया। वे नगर भवन में रविवार को राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर आयोजित कार्यक्रम का उद्घाटन रहे थे। इससे पूर्व सहायक निर्वाचन पदाधिकारी पुष्कर कुमा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 08:03 PM (IST)
        

गणतंत्र दिवस पर सुरक्षा को ले पुलिस मुस्तैद

जागरण संवाददाता, बक्सर : गणतंत्र दिवस को लेकर सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम किया गया है। इसको लेकर पुलिस मुस्तैद हो गई है, ताकि इस मौका पर किसी भी गड़बड़ी की साजिश को सफल नहीं होने दिया जाए। पुलिस कार्यालय से संदेश भेजकर सभी थानाध्यक्षों को अलर्ट रहने की हिदायत दे दी गई है। वही सरस्वती पूजा के बाद प्रतिमा विसर्जन को लेकर भी कड़ी नजर रखने का फरमान दिया गया है। इसका मानिटरिंग पुलिस कप्तान जयंत कांत खुद अपने... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 08:02 PM (IST)
        

संदिग्ध हालत में तीन बदमाश चढ़े हत्थे

जागरण संवाददाता, बक्सर : रेलवे स्टेशन के समीप शनिवार की शाम संदिग्ध हालत में मिले तीन युवकों को पुलिस ने दबोच लिया। इससे पहले ये तीनों मोटरसाइकिल चोरी कांड में जेल जा चुके हैं। पकड़े जाने वालों में इटाढ़ी बाजार निवासी उपेन्द्र कुशवाहा, शांति नगर का वीर बहादुर सिंह व श्रीकृष्ण नगर में किराए के घर में रह रहा सोहनीपट्टी का सद्दाम हुसैन शामिल है। पुलिस इन तीनों को हिरासत में लेकर पूछताछ की। जिसमें कई ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 08:00 PM (IST)
        

मारपीट में पुलिस ने चार को भेजा जेल

राजपुर(बक्सर) : स्थानीय थाना क्षेत्र के हेंठुआ गाव में शनिवार को हुई मारपीट में दोनो पक्षों के तरफ से कुल 26 लोगों के खिलाफ नामजद प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। उक्त आशय की जानकारी देते हुए थाना प्रभारी सुशील कुमार सिंह ने बताया कि इस मामले में पुलिस ने दोनों पक्ष के कुल चार लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है, जिसमें श्यामनारायण साह, बालकुंवर सिंह, अभय कुमार सिंह और अमरेश कुमार सिंह को जेल भेजा है... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 08:00 PM (IST)
        

झोपड़ी में लगी आग, महिलाएं झुलसी

सिमरी (बक्सर) : अंचल के बलिहार पंचायत अन्तर्गत बड़का गांव में शनिवार की रात करीब एक बजे के आस पास हुई आगजनी की घटना मे दो लोगों के फुसनुमा घर जलकर राख हो गये। इस घटना में दो महिलाओं के झुलसने एवं लगभग पचास हजार रूपये की संपत्ति जलने का अनुमान लगाया जा रहा है। जख्मी महिलाओं क्त्रमश: उषा देवी एवं सोनी देवी को ईलाज के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में भर्ती कराया गया है। घटना के संबंध में प्राप्त ज... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 07:59 PM (IST)
        

मतदाता दिवस पर मतदाताओं को दिलायी शपथ

संवाद सहयोगी, डुमराव(बक्सर) : स्थानीय अनुमंडल मुख्यालय स्थित विभिन्न शैक्षणिक संस्थानों में रविवार को राष्ट्रीय मतदाता दिवस समारोह पूर्वक मनाया गया। पुराना भोजपुर स्थित मध्य विद्यालय के प्रागण में अनुमंडलाधिकारी प्रमोद कुमार की अध्यक्षता में आयोजित समारोह के बीच मतदाता दिवस मनाया गया। इस दौरान मतदाताओं को मतदान के प्रति जागरूक करने को लेकर शपथ दिलायी गई। अनुमंडलाधिकारी ने अपने संबोधन के माध्यम ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 07:57 PM (IST)
        

प्रैक्टिस सीमा नियमावली का विवाद सुलझा

जागरण संवाददाता, बक्सर : जिला अधिवक्ता संघ के चुनाव में प्रैक्टिस सीमा नियमावली पर पिछले डेढ़ माह से चल रहा विवाद थम गया। इसी के तहत स्टेट बार काउंसिल ने जिला बार संघ के चुनाव पर रोक लगा दी थी। लेकिन, राज्य स्तरीय बैठक में राज्य बार संघ के अध्यक्ष अखौरी मंगलाचरण श्रीवास्तव ने सचिव पद के लिए दस व अध्यक्ष पद के लिए बीस वर्ष की नियमावली को पारित किया गया। इससे अधिवक्ताओं में हर्ष व्याप्त है। इस संब... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 07:43 PM (IST)
        

दागियों को दिया जा रहा है क्रय का प्रभार

जागरण संवाददाता, बक्सर : एसएफसी द्वारा धान क्रय केन्द्र खोलने में बड़े पैमाने पर धांधली की जा रही है। इसको लेकर प्रशासनिक स्तर पर भी खामियां उजागर हुई हैं। वहीं राजनीतिक दलों ने आरोप लगाया है कि क्रय केन्द्र खोलने के नाम पर मोटी रकम वसूली जा रही है। एसएफसी ने जहां केन्द्र खोले हैं। उनमें से कई सेंटर दागी हैं। इतना ही नहीं जब नए केन्द्र खोलने के लिए बनाई गयी कमेटी के अधीन प्रस्ताव मांगा गया है तो एस... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 07:38 PM (IST)
        

डुमराव में जल्द खुलेगा सिविल कोर्ट

संवाद सहयोगी, डुमराव(बक्सर) : बीस बर्षो से डुमराव में व्यवहार न्यायालय व सिविल कोर्ट की स्थापना को लेकर इंतजाररत लोगों के लिए खुशखबरी है। बहुत जल्द ही डुमराव अनुमंडल में व्यवहार न्यायालय खुलेगा। गुरूवार को उच्च न्यायालय द्वारा व्यवहार न्यायालय की शुरूआत को लेकर राच्य सरकार को निर्देश जारी किया गया है। जारी निर्देश के बाद बक्सर जिला प्रशासन व अनुमंडल प्रशासन नें व्यवहार न्यायालय की स्थापना व उसे ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 07:37 PM (IST)
        

डुमराव में जल्द खुलेगा सिविल कोर्ट

संवाद सहयोगी, डुमराव(बक्सर) : बीस बर्षो से डुमराव में व्यवहार न्यायालय व सिविल कोर्ट की स्थापना को लेकर इंतजाररत लोगों के लिए खुशखबरी है। बहुत जल्द ही डुमराव अनुमंडल में व्यवहार न्यायालय खुलेगा। गुरूवार को उच्च न्यायालय द्वारा व्यवहार न्यायालय की शुरूआत को लेकर राच्य सरकार को निर्देश जारी किया गया है। जारी निर्देश के बाद बक्सर जिला प्रशासन व अनुमंडल प्रशासन नें व्यवहार न्यायालय की स्थापना व उसे ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 07:35 PM (IST)
        

बेस्ट एइआरओ चुने गये नावानगर बीडीओ

नावानगर (बक्सर) : जिला मुख्यालय के नगर भवन मे राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर रविवार को आयोजित कार्यक्रम में स्थानीय प्रखंड विकास पदाधिकारी को बेस्ट एइआरओ के रूप मे मेडल एवं प्रशस्ति पत्र जिलाधिकारी रमण कुमार द्वारा दिये जाने को लेकर प्रखंड कर्मियों खुशी का इजहार किया है। चार माह पूर्व के पदस्थापना मे जिला द्वारा प्रखंड ग्रामीण पदाधिकारी विकास कुमार को मेडल एवं प्रशस्ति पत्र मिलने पर उन्हें एक कुशल प्र... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 07:34 PM (IST)
        

समाहरणालय पर आमरण अनशन पर बैठे विकलांग

जागरण संवाददाता, बक्सर : राष्ट्रीय विकलांग पार्टी के कार्यकर्ता रविवार से अपनी समस्या को समाहरणालय के समक्ष आमरण अनशन पर बैठ गये। कार्यक्रम की अगुआई मंडल अध्यक्ष जय प्रकाश शर्मा ने की। मौके पर जिले भर के कार्यकर्ता मौजूद थे। इस दौरान उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि सरकारी पदाधिकारियों की सोच विकलांगों की तरह विकलांग हो गयी है। वे उन्हें छोटे से छोटे कार्य के लिए अपाहिजों को दौड़ाते रहते है। इसका ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 07:28 PM (IST)
        

नौ बालिकाओं का यज्ञोपवित संस्कार

ब्रह्मापुर (बक्सर) : दयानंद आर्य उच्च विद्यालय मणियां के तत्वावधान में वैदिक रीतिरिवाज सास्वत यज्ञ में नौ बलिकाओ का यज्ञोपवित संस्कार कराया गया। विद्यालय के संस्थापक व प्रथम प्रधानाध्यापक द्वारा ज्ञात साल 1972 से चालू यह परंपरा आज तक निरंतर जारी है। परंपरा के तहत विद्यालय में तीन दिनों से जारी सास्वत यज्ञ का आयोजन किया गया। जिसमें मुख्य यजमान बनी विश्वप्रभा कुमारी के नेतृत्व में नौ बालिकाओं जिसम... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 24 Jan 2015 08:54 PM (IST)
        

गाजे-बाजे के साथ निकला महावीरी जुलूस

ब्रह्मापुर (बक्सर) : स्थानीय गाव में बसंत पंचमी के दिन महावीरी जुलूस निकला। बंसत पचमी के दिन सालो से चली आ रही परंपरा के तहत गाव के महावीर मंिदर से निकले जुलूस में हजारों लोग शामिल हुए। जुलूस प्राचीन बाबा ब्रह्मोश्वरनाथ मंदिर और चौरस्ता होते हुए पुन. हनुमान मंदिर पहुंच कर प्रसाद वितरण के साथ सम्पन हुआ। इसमें समाजसेवी बीरेन्द्र सिंह, शम्भू गोस्वामी, उमलेश पान्डेय, रासविहारी सिंह, सुरेश राम व ह्रदया... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 24 Jan 2015 07:47 PM (IST)
        

गैस एजेंसी में चोरी

ब्रह्मापुर (बक्सर) : स्थानिय थाना क्षेत्र रघुनाथपुर में बीती रात अक्षय एचपी गैस एजेंसी के आफिस का ताला तोड़कर अज्ञात चोर कंप्यूटर और नगदी 24 हजार ले उडे़। एजेंसी के प्रोपराइटर के बयान पर अज्ञात चोरों के खिलाफ थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी गई हैं। विदित हो शुक्रवार की शाम एजेंसी का अफिस आवर के बाद सभी कर्मचारी आफिस में ताला बंद कर अपने घर चले गये। इसी बीच देर रात चोरो ने शटर का ताला तोड़ अंदर प्रवेश... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 24 Jan 2015 07:46 PM (IST)
        

खाद्यान्न कालाबाजारी में नामजद प्राथमिकी

सिमरी (बक्सर) : सरकारी खाद्यान्न कालाबाजारी मामले में आपूर्ति पदाधिकारी ने शुक्रवार की रात स्थानीय थाने में दुल्लहपुर पंचायत अंतर्गत पाण्डेयपुर गांव में संचालित जन वितरण प्रणाली के दुकानदार अवधेश कुमार के विरूद्ध नामजद प्राथमिकी दर्ज कराया है। आपूर्ति पदाधिकारी अरूण कुमार सिंह ने बताया कि संबंधित दुकान का भंडारण जांच में पूरी तरह खाली पाया गया। जबकि, दुकानदार द्वारा जो कागजात मुहैया कराया गया ह... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 24 Jan 2015 07:39 PM (IST)
        

गंगा पुल में 'कैंसर', इलाज 'गिल्टी' का शुरू

जागरण संवाददाता, बक्सर : बिहार को यूपी के पूर्वाचल से जोड़ने वाला गंगा नदी पर बना वीर कुंवर सिंह पुल के मरम्मत का कार्य प्रारंभ हो गया है। परंतु, विशेषज्ञों के मुताबिक पुल में रोग 'कैंसर' का लग चुका है, लेकिन इलाज मामूली 'गिल्टी' का हो रहा है। यह कवायद पुल के ताबूत में अंतिम कील साबित हो सकती है। पुल के दो स्पान के बीच ज्वाइंड राड का मरम्मत कार्य प्रारंभ हो गया है। इतने महत्वपूर्ण पुल में इस मा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 24 Jan 2015 07:38 PM (IST)
        

भूमि विवाद में फायरिंग, नौ जख्मी

राजपुर (बक्सर) : स्थानीय थाना क्षेत्र के हेठुआ गाव में भूमि विवाद को लेकर दो पक्षों में शनिवार की सुबह जमकर संघर्ष हुआ। कहा-सुनी से शुरू हुए विवाद ने हिंसक रूप धारण कर लिया। इसके बाद हवाई फायरिंग शुरू हो गयी और देखते ही देखते पूरा इलाका रणक्षेत्र बन गया। हिंसक झड़प में करीब 9 लोग घायल हो गये। बताया जाता है कि गाव के ही शिवशकर साह और हृदयनारायण सिंह के बीच विगत कई वर्षो से भूमि विवाद चल रहा था। ज... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 24 Jan 2015 07:37 PM (IST)
        
(News from Buxar, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें