1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बक्सर

इंदिरा आवास में पारदर्शिता की नसीहत

जागरण संवाददाता, बक्सर : सदर प्रखंड के ग्राम पंचायत अहिरौली स्थित मध्य विद्यालय के प्रांगण में शुक्रवार को कैंप लगाकर इंदिरा आवास योजना का सामाजिक अंकेक्षण किया गया। जिसमें योजना से संबंधित लाभार्थियों की चयन सूची का अवलोकन कर उसपर मुहर लगाई गई। वही छूटे हुए बीपीएल लोगों से दावा/आपत्ति से संबंधित आवेदन की मांग कर उसके निस्तारण का भरोसा दिलाया गया। पंचायत मुखिया बृज किशोर उपाध्याय की अध्यक्षता मे... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 05:55 PM (IST)
        

चोरों ने उड़ायी हजारों की संपति

राजपुर (बक्सर) : प्रखंड मुख्यालय स्थित राजपुर में प्रखंड कार्यालय कर्मी दलसिंगार के घर में गुरूवार की रात चोरों ने हजारों रूपये मूल्य की संपति पर हाथ साफ कर दिया। घटना के बारे में दलसिंगार की पत्‍‌नी राधिका देवी ने बताया कि सभी लोग गर्मी के कारण छत पर सोये हुए थे। इसी बीच रात्रि समय में चोरों ने घर के पीछे लगा खिड़की तोड़ अंदर प्रवेश कर गये और घर में लड़की की विदाई के लिए रखा नया कपड़ा, गहने और 8 हजार... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 05:54 PM (IST)
        

ब्यूटीशियन के घर से उड़ाए लाखों के जेवरात

जागरण संवाददाता, बक्सर : नगर के कोइरपुरवा स्थित एक घर में प्रवेश कर चोरों ने नगदी व जेवरात समेत हजारों रुपये मूल्य के सामानों पर हाथ फेर दिया। यह घटना गुरुवार को तब हुई जब ब्यूटीशियन महिला अपने घर से दूर ब्यूटी पार्लर की दुकान पर गई थी। इसकी सूचना मिलने के बाद नगर थानाध्यक्ष राज बिन्दु प्रसाद सदलबल मौके पर पहुंचे तथा घटना की जानकारी लिए। इस मामले में पीड़िता रीता देवी के बयान पर नगर थाना में प्राथम... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 05:50 PM (IST)
        

अवैध कोयला कारोबारियों पर प्राथमिकी

जागरण संवाददाता, बक्सर : औद्योगिक क्षेत्र थाना की पुलिस ने गुरुवार की देर शाम दरहपुर में छापामारी कर कोयला के अवैध कारोबारियों को दबोच लिया। पकड़े गए तीन धंधेबाजों पर प्राथमिकी की गई है। जिनपर टैक्स की चोरी कर राजस्व को क्षति पहुंचाने तथा कच्चे कोयले से पोड़ा बनाने के दौरान प्रदूषण फैलाने समेत अन्य आरोप लगाए गए हैं। इसकी जानकारी देते हुए थानाध्यक्ष जितेन्द्र कुमार ने बताया कि आरा के पंकज कुमार, बक... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 05:50 PM (IST)
        

सड़क निर्माण की जांच के आदेश

संवाद सहयोगी, डुमराव (बक्सर) : नगर परिषद क्षेत्र के लाला टोली रोड से ढेलवानी मुहल्ला होते हुए नन्हेंलाल के बोरिंग हाता तक सड़क निर्माण कार्यो में अनियमितता की शिकायत पर जिलाधिकारी रमण कुमार ने संज्ञान लिया है। डूडा के तहत निर्माणाधीन पीसीसी पथ तथा लाला टोली से नूर हसन खा मकान के पास निर्माणाधीन नाला व पुल के निर्माण में गुणवतता की व्यापक पैमाने पर शिकायत आयी थी। जिलाधिकारी ने अनुमंडलाधिकारी प्रमो... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 05:27 PM (IST)
        

परीक्षा समिति की कार्यशैली पर सवाल

जागरण संवाददाता, बक्सर : खामियों के लिए चर्चा में रहने वाले बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की गड़बड़ी एक बार फिर उजागर हुई है। यह गड़बड़ी इंटर वाणिज्य के रिजल्ट में हुई है। जिसका मिसाल प्रणव चटर्जी कालेज की वाणिज्य संकाय की छात्रा अंकिता कुमारी, जिसका रौल कोड 14003 व रौल नं.20006 है का अंक-पत्र है। उसे अतिरिक्त विषय अर्थशास्त्र में 39 अंक दिए गए हैं। जबकि उसका कहना है कि वह अतिरिक्त विषय की न तो परीक्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 05:26 PM (IST)
        

तकनीकी हुनर से रूबरू हुए प्राचार्य

जागरण संवाददाता, बक्सर : जिला अल्पसंख्यक कल्याण विभाग के तत्वावधान में गुरुवार को समाहरणालय स्थित सभाकक्ष में एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन हुआ। जिसमें महाविद्यालयों के प्राचार्यो व विद्यालयों के प्रधानाध्यापकों को प्री-मैट्रिक व पोस्ट मैट्रिक छात्रवृत्ति के तकनीकी बारीकियों से अवगत कराया गया। प्रशिक्षण कार्यक्रम का उद्घाटन जिलाधिकारी रमण कुमार व अल्पसंख्यक कल्याण विभाग के सहायक निदेशक मो.इनामुल हक... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 07:11 PM (IST)
        

डीआरएम ने दिया यात्री सुविधा की सौगात

जागरण संवाददाता, बक्सर : स्थानीय स्टेशन पर डीआरएम केएन गुप्ता ने गुरुवार को पत्रकारों के साथ साक्षात्कार में बताया कि 26 मई से 9 जून तक यात्री पखवाड़ा अभियान चलाया जा रहा है। इसमें यात्रियों से उनके बीच रह उनकी समस्या को सुन कर उस पर विचार करते हुए उनके मुताबिक उन्हें सुविधा मुहैया कराया जा सके। उन्होंने बताया कि वे श्रमजीवी एक्सप्रेस से दानाुपर से बक्सर तक यात्रियों के बीच उनके साथ सफर किये। जिस... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 07:10 PM (IST)
        

किसानों को अब तक न मिली क्षतिपूर्ति राशि

राजपुर (बक्सर) : अतिवृष्टि और ओलावृष्टि से क्षतिग्रस्त अनाजों के लिए किसानों को दिया जाने वाला क्षतिपूर्ति राशि का वितरण होने के बावजूद भी अभी तक किसानों को इसकी राशि उनके खाते में उपलब्ध नहीं हो पायी है। विदित हो कि पहली बार में प्रखंड के कुल 3437 किसान और दूसरी बार में 3213 किसानों के बीच राशि का वितरण बैंक खाते के माध्यम से किया गया है। हैरान वाली बात है कि अभी तक इन किसानों के खाते में इसका ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 06:22 PM (IST)
        

फाइलेरिया की दवा को दिया प्रशिक्षण

राजपुर (बक्सर) : प्रखंड मुख्यालय स्थित स्वास्थ्य विभाग के सभागार में प्रखंड के सभी पंचायतों के आगनबाड़ी सेविका, एएनएम व आशा कर्मियों को एक दिवसीय प्रशिक्षण के दौरान फाइलेरिया और अलबेंडाजोल की गोली खिलाने के लिए प्रशिक्षण दिया गया। प्रशिक्षण का नेतृत्व कर रहे प्रभारी चिकित्सा प्रभारी अशोक पासवान ने कर्मियों को बताते हुए कहा कि एमडीए योजना के तहत फाइलेरिया रोग से बचाव हेतु डीएसी सौ एमजी की दवा लोगो... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 06:03 PM (IST)
        

पहले बिल को जद्दोजहद फिर धूप से जंग

जागरण संवाददाता, बक्सर : विभाग द्वारा गलत बिजली बिल भेजे जाने से उपभोक्ताओं की मुसीबत बढ़ गई है। पहले इसके सुधारे जाने को ले लोगों को काफी मशक्कत करना पड़ रहा है। वहीं, चिलचिलाती धूप के नीचे कतारबद्ध हो घंटों बिल भुगतान को इंतजार करना पड़ रहा है। शायद ही शहर का कोई ऐसा मोहल्ला बचा है। जहां से विद्युत बिल गलत आने की शिकायत न मिल रही हो। ठठेरी बाजार के पप्पू ने बताया कि पिछले माह बिना यूनीट चढ़े ही ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 06:02 PM (IST)
        

सुकन्या समृद्धि योजना से कराया गया रूबरू

जागरण संवाददाता, बक्सर : शहर के गजाधरगंज स्थित उप डाकघर में गुरुवार को डाक मेला का आयोजन हुआ। जिसमें केन्द्र सरकार की अति महत्वाकांक्षी 'सुकन्या समृद्धि योजना' व उसके कार्यान्वयन की बारीकियों से रूबरू कराया गया। योजना का उद्देश्य बेटियों की शादी अथवा पढ़ाई के लिए धन की कमी को दूर करना है। सहायक डाक अधीक्षक किशोर कुमार की अगुवाई में आयोजित मेला में बीजीगंज, बक्सर जेल, सोहनीपट्टी, नया बाजार उप डाक... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 05:45 PM (IST)
        

सूखे ताल-तलैया, भटके वन्य प्राणी

केसठ (बक्सर) : तपती धरती, आग उगलता आसमान व भीषण गर्मी का प्रकोप केवल इंसानों पर ही नहीं, जानवरों पर भी प्रभाव डाल रहा है। पेयजल की समस्या केसठ सहित ग्रामीण इलाकों में भयंकर रूप धारण करने लगी है। स्कूलों में शिक्षा ग्रहण करनेवाले छात्र-छात्राओं के अभिभावक नाश्ते के साथ पानी का बोतल देना नहीं भूल रहे हैं। साथ ही, क्षेत्र के कई सार्वजनिक स्थलों पर लगे हैंडपंप भी पानी देना कम कर दिये हैं। मई माह में ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 05:42 PM (IST)
        

नप का अभियान, बिना शौचालय नहीं मकान

जागरण संवाददाता, बक्सर : टेलीविजन पर विद्या बालन भले ही देशवासियों से घर की 'लाज' बचाने की दुहाई देती हैं, लेकिन शहरों में भी कई ऐसे घर हैं जो शौचालय विहीन हैं। नगर आवास विकास विभाग ने शहर के सभी घरों को शौचालय युक्त करने का अभियान छेड़ा है। कार्य को अमली जामा पहनाने की जिम्मेदारी नगर परिषद को सौंपी गयी है। आमतौर पर शहर के झोपड़पट्टी इलाकों में ही शौचालय विहीन घर हैं। भारत स्वच्छता अभियान के तहत न... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 05:40 PM (IST)
        

मैडम से मिलना है तो लेनी होगी अनुमति

सिमरी (बक्सर) : मैडम से मिलना है तो अनुमति लेनी होगी। यह फरमान प्रखंड कार्यालय से जारी हुआ है। बावजूद, कोई अनधिकृत रूप से कार्यालय में प्रवेश करने का दु:साहस करता है तो उसे बाहर निकालने की भी व्यवस्था की गयी है। इस नियम की जद में आम जनता के साथ-साथ त्रिस्तरीय पंचायत जनप्रतिनिधि भी शामिल है। प्रखंड के इतिहास में पहली बार बने इस नियम को लेकर अब आरोप-प्रत्यारोप का दौर भी शुरू हो चुका है। राजपुर परस... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 05:38 PM (IST)
        

डुमरांव में 78 लाख से बनेगा स्टेडियम

डुमराव (बक्सर) : नगर स्थित राज उच्च विद्यालय के खेल मैदान में 78 लाख रूपये की लागत से स्टेडियम निर्माण की स्वीकृति पर नगर सहित आस-पास के इलाकाई खेल प्रेमियों में खुशी करी लहर दौड़ गई है। क्षेत्रीय लोगों की चिरप्रतिक्षित इस स्टेडियम के निर्माण प्रस्ताव से माग पूरी पर नगर के टाउन फुटबाल क्लब के सचिव रामजी शर्मा, अब्दुल अंसारी, मो. इसराईल, पूर्व कप्तान पवन चौधरी सहित कई लोगों ने मुख्यमंत्री नीतिश कु... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 05:36 PM (IST)
        

बिहार में ठप है विकास का काम : सुखदा

जागरण संवाददाता, बक्सर : बिहार में आज विकास का काम पूरी तरह ठप हो चुका है। नीतीश कुमार को सरकार चलाने से ज्यादा सरकार व गठबंधन बचाने की चिंता है। लेकिन, बिहार की जनता अब उन पर दोबारा भरोसा करने वाली नहीं है। गुरुवार को पूर्व मंत्री सह सदर भाजपा विधायक प्रो.डा.सुखदा पांडेय ने यह बातें कही। मुख्यमंत्री क्षेत्र विकास योजना के तहत शहर के वार्ड नंबर दो तथा सदर प्रखंड के छोटका नुआंव में पीसीसी नाली व ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 05:34 PM (IST)
        

डांस से रोका तो बरातियों को पीटा

चौसा (बक्सर) : स्थानीय थाना क्षेत्र के चौसा गहड़ी दिवाल के पास मंगलवार की शाम को बारात लगने के दौरान बैंड में घुसकर डांस करने से रोकने पर शरारती तत्वों ने बरातियों की जमकर धुनाई कर दी। इसमें पांच बराती बुरी तरह जख्मी हो गये। उनका इलाज चौसा प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में किया गया। इसमें एक की हालत चिंताजनक होने पर सदर अस्पताल रेफर कर दिया गया। इस मामले में थाना में प्राथमिकी नहीं दर्ज करायी गयी ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 06:16 PM (IST)
        

बक्सर स्टेशन पर लगेगी स्वचालित सीढ़ी

जागरण संवाददाता, बक्सर : इस साल के अंत तक बक्सर रेलवे स्टेशन पर अच्छे दिन की कुछ बानगी दिखने लगेगी। दरअसल, स्टेशन पर एक्सलरेटर लगाने की मंजूरी मिल गयी है। साल के अंत तक इसे स्टेशन पर स्थापित कर दिया जायेगा। एक्सलरेटर यानी स्वचालित सीढ़ी से वृद्ध व अपंग यात्रियों के साथ उन्हें भी एक प्लेटफार्म से दूसरे प्लेटफार्म पर जाने की सहूलियत होगी, जो ज्यादा सामान के साथ सफर करते हैं। दानापुर मंडल के कुछ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 06:15 PM (IST)
        

रंगदारों को पुलिस ने भेजा जेल

जागरण संवाददाता, बक्सर : शहर के एक सर्राफा व्यवसायी से रंगदारी मांगने वाले एक अपराधी समेत दो रंगदारों को पुलिस ने बुधवार को जेल भेज दिया। जिनमें नया बाजार निवासी धनोज यादव व रमेश गुप्ता शामिल हैं। इनके पास से उस मोबाइल को भी बरामद करने में भी सफलता मिल गई है। जिससे धमकी के साथ रंगदारी की मांग की गई है। इसकी पुष्टि करते नगर थानाध्यक्ष राज बिन्दु प्रसाद ने बताया कि नया बाजार स्थित एक सर्राफा दुकान... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 06:13 PM (IST)
        
(News from Buxar, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें