बक्सर

  • शराबबंदी की खुली पोल, कांग्रेस नेता के घर मिली अवैध शराब की फैक्ट्री

            
    Temperance in bihar, illegal liquor factory found in Congress leader's houseUpdated on: Thu, 11 Feb 2016 10:48 PM (IST)

    बक्सर। जहांं एक ओर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पूर्ण शराबबंदी की बात करते हैं तो वहीं कांगेस नेता शिवगणेश राय के घर से छापेमारी के दौरान पुलिस ने शराब की अवैध फैक्ट्री का उद्भेदन किया। छापेमारी के दौरान 488 लीटर अवैध देशी शराब एवं 80 लीटर कच्चा स्प्रिट के साथ बड़े पैमाने पर शराब बनाने के उपकरणों समेत खाली बोतल, दो पंचिग मशीन, बोतल का ढक्कन, रैपर, आदि बरामद किये गए। छापेमारी का नेतृत्व कर रहे उत्पाद अ... और पढ़ें »

  • बढ़ते अपराध पर लोजपा ने दिया धरना

            
    Crime CrimeUpdated on: Thu, 11 Feb 2016 07:11 PM (IST)

    बक्सर। लोक जन शक्ति पार्टी के तत्वावधान में गुरुवार को समाहरणालय के समक्ष लोजपा नेता बृजनाथी ¨सह की हत्या के विरोध में धरना प्रदर्शन किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता जिलाध्यक्ष जानकी साहनी ने की व मंच संचालन सुप्रभात गुप्ता ने किया। मौके पार्टी के नेता सहित कार्यकर्ता मौजूद थे। सभा के दौरान वक्ता प्रदेश महासचिव मजदूर संगठन के रितेश कुमार ¨सह ने अपने संबोधन में कहा कि मौजूदा सरकार के कार्यकाल में ... और पढ़ें »

  • करंट से वृद्ध की मौत

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 07:11 PM (IST)

    बक्सर। स्थानीय थाना क्षेत्र के तुरई डेहरा गांव में विद्युत विभाग की लापरवाही से बिजली के तार की चपेट मे आने से एक आदमी की झूलसने से मौत हो गयी। इसकी जानकारी देते बीडीओ तेज बहादूर सुमन ने बताया कि गांव के पूरब बधार में सीताराम यादव चार बजे घास लेकर अपने घर आ रहा था। रास्ते में बिजली का तार जमीन से तीन फीट नीचे है। जिसके चलते 60 वर्षीय वृद्ध तार के चपेट में आ गया। जिसकी झुलसने से मौत हो गयी।और पढ़ें »

  • अधिकारी ने किया निरीक्षण

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 07:09 PM (IST)

    बक्सर। प्रखंड के प्रभारी अधिकारी प्रभुदास ने बुधवार को प्रखंड, अंचल व प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र का निरीक्षण किया। सबसे पहले श्रीदास प्रखंड कार्यालय में सरकार द्वारा जनहित में चलाये जा रहे हैं। महत्वाकांक्षी योजनाओं की जानकारी ली व उसमें तेजी लाने का निर्देश प्रखंड विकास पदाधिकारी को दी। पीएचसी पहुंच चिकित्सा पदाधिकारी भोला चौधरी से साफ-सफाई व डाक्टरों सहित स्वास्थ्य केन्द्र से संबंधित अन्य जानकार... और पढ़ें »

  • जनता दरबार में घटे फरियादी

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 07:08 PM (IST)

    बक्सर। जिलाधिकारी रमण कुमार के जनता दरबार में फरियादियों की संख्या घट गयी है। गुरुवार को जनता दरबार में महज 73 फरियादी ही उपस्थित हुए। इस दौरान सभी मामलों की सुनवाई की गयी और उन्हें संबंधित विभगाों को अग्रसारित किया गया। प्रशासनिक सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार जनता दरबार में सबसे अधिक छह मामले जिला प्रोग्राम पदाधिकारी आईसीडीएस से संबंधित आये। जबकि, अंचलाधिकारी इटाढ़ी व बक्सर के विरुद्ध पा... और पढ़ें »

  • माले का इकाई गठन

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 07:07 PM (IST)

    बक्सर। प्रखंड के भदवर पंचायत में माले की पंचायत इकाई का गठन प्रखंड सचिव हरेन्द्र राम के नेतृत्व में किया गया। पंचायत में संगठन को मजबूत करने पर विशेष बल दिया गया।और पढ़ें »

  • 33 हजार वोल्ट में ब्रेक डाउन

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 07:02 PM (IST)

    बक्सर। मध्यरात्रि 33 हजार वोल्ट की संचरण लाइन में दोष आ गया। दोष की वजह किसी कटे जंफर को बताया गया। हालांकि, आननफानन में अधिकारियों ने फाल्ट को ढूंढ़ना प्रारंभ कर दिया। जिससे सुबह तकरीबन 6.25 बजे बिजली की आपूर्ति कराई गई। हालांकि, यह नौबत केवल जिला मुख्यालय को आपूर्ति कराने वाले संचरण लाइन में ही नहीं था। बल्कि, ग्रिड से निकलने वाले चौसा को छोड अन्य दो फीडर इटाढ़ी व पांडेयपट्टी के लिये भी बनी हु... और पढ़ें »

  • योजनाओं से कराएं लोगों को अवगत : मंत्री

            
    sert srtyyuUpdated on: Thu, 11 Feb 2016 07:02 PM (IST)

    बक्सर। जिला कार्यक्रम कार्यान्वयन समिति की बैठक गुरुवार को खान व भूतत्व मंत्री सह जिले के प्रभारी मंत्री मुनेश्वर चौधरी की अध्यक्षता में संपन्न हुई। बैठक में गत बैठक के अनुपालन से संबंधित समीक्षा के अलावा विभिन्न विभागों की अद्यतन समीक्षा की गयी। इस दौरान सदस्यों द्वारा कई बिन्दुओं पर सवाल भी खड़े किए गये। बैठक में पीएचईडी विभाग द्वारा चापाकल लगाये जाने की जानकारी दिए जाने पर ब्रह़्मपुर विधायक ... और पढ़ें »

  • हत्या के जुर्म में दस साल की सजा

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 07:01 PM (IST)

    बक्सर। औद्योगिक क्षेत्र थाना के बड़की कोठिया गांव में नौ साल पूर्व हुए एक हत्याकांड में न्यायालय द्वारा गुरुवार को फैसला सुनाई गई। जिसमें दोषी पाए गए छह अभियुक्तों को दस-दस साल की सश्रम कारवास के साथ जुर्माना के रूप में दस-दस हजार रुपये का आर्थिक दंड लगाया गया। सजा पाने वालों में उसी गांव के निवासी मोतीलला खरवार, शैलेश खरवार, बंगाली खरवार, सुनील खरवार, पन्नालाल खरवार व हरेन्द्र खरवार शामिल हैं। दस ... और पढ़ें »

  • जलजमाव से युवक घायल

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 07:00 PM (IST)

    बक्सर। आशापड़री चौक पर व्­याप्­त जलजमाव के चलते गुरुवार को बाईक सवार एक युवक पानी में फिसलकर बुरी तरह घायल हो गया। स्­थानीय लोगों का कहना है कि यदि प्रशासन द्वारा इस समस्­या का तत्­काल कोई हल नहीं निकाला गया तो एक बड़े हादसे की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता। क्षेत्रीय लोगों ने इसके स्­थायी निदान की मांग जिला पदाधिकारी से किया है।और पढ़ें »

  • मानक में अनदेखी पर सड़क ढलाई रोका

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 06:59 PM (IST)

    बक्सर। सड़क ढलाई कार्य में मानक के अनुसार मैटेरियल नहीं डालने का आरोप लगाते हुए वासुदेवा ओपी के डीहुपुर गांव के ग्रामीणों ने मुकुंदडेरा गांव से डीहुपुर तक जानेवाली सडक ढलाई कार्य को रोक दिया और मजदूरों खदेड़ दिया गया। ग्रामीण प्रेमप्रकाश पाण्डेय, मुन्ना पाण्डेय, बलिराम पाण्डेय, अनिल, दरोगा साह, प्रदीप ठाकुर, ददन दुबे ने मानक में ठिकेदार द्वारा उचित मात्रा मे बालू, कंक्रीट, सीमेंट नहीं मिलाए जाने का ... और पढ़ें »

  • ऋण शिविर में बंटे 51 लाख रुपये

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 06:47 PM (IST)

    बक्सर। नावानगर स्थित राष्ट्रीयकृत बैंक पंजाब नेशनल बैंक के प्रांगण में बैंक प्रबंधक दीपक कुमार की अध्यक्षता में ऋण शिविर लगाकर पूर्व सैनिकों सहित अन्य कुल 24 व्यक्तियों को 51 लाख रुपये का ऋण उनके खाता में इंट्री कर वितरित किया गया। शिविर में उपस्थित उपमंडल प्रमुख मुकेश कुमार, बीडीओ अशोक कुमार ने लाभुकों के बीच ऋण वितरित किया। इस दौरान राम नारायण राम दो लाख, संजय गुप्ता छह लाख, बासजीत राम दो लाख स... और पढ़ें »

  • भंडारे के साथ प्राण-प्रतिष्ठा यज्ञ संपन्न

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 06:46 PM (IST)

    बक्सर। चौबीस घंटे के अखंड हरीनाम संकीर्तन के साथ व वृहद भंडारे के साथ ठाकुर जी भगवान का प्राण प्रतिष्ठा महायज्ञ सम्पन हो गया। प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में मुख्य आचार्य के रुप में पंडित शिवचन्द्र पांडेय व मुख्य यजमान की भूमिका में धर्मराज ठाकुर रहे। प्राण प्रतिष्ठा संपन्न होने के बाद चौबीस घंटे का हरीकीर्तन का आयोजन किया गया। जिसमें क्षेत्र के कई जानी मानी कीर्तन मंडलिया जिसमें नवरत्न पान्डेय, ... और पढ़ें »

  • धरना देंगे रसोइया

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 06:45 PM (IST)

    बक्सर । राष्ट्रीय मध्याह्न भोजन रसोइया फ्रंट के राष्ट्र व्यापी आह्वान पर जिले के रसोइया 17 फरवरी को समाहरणालय के समक्ष प्रदर्शन व धरना देंगे। आठ सूत्री मांगों के समर्थन में प्रदेश के सभी जिला मुख्यालयों पर आंदोलन होगा। इसके बाद 10 मार्च को नई दिल्ली स्थित जंतर-मंतर पर अनिश्चितकालीन धरना दिया जाएगा। इसकी जानकारी फ्रंट द्वारा जारी विज्ञप्ति में दी गई है। और पढ़ें »

  • फोटोस्टेट दुकानों पर छापेमारी को बनी टीम

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 06:43 PM (IST)

    बक्सर। बीडीओ जनार्दन तिवारी ने पर्यवेक्षी पदाधिकारियों के नेतृत्व में एक टीम का गठन कर नगर तथा आसपास के फोटोस्टेट दुकानों पर छापामारी करने का निर्देश दिया है। बीडीओ का कहना है कि फोटोस्टेट की दुकानों से कागजी छेड़छाड़ कर गलत प्रमाण तैयार किया जा रहा है। हाल के दिनों में वृद्धापेंशन के लिये प्राप्त आवेदनों में वोटर आईडी में छेड़छाड़ का मामला सामने आने के बाद इसे गंभीरता से लेते हुए बीडीओ ने बुधवार को इ... और पढ़ें »

  • हर हाल में पन्द्रह तक विर्सजन

            
    In any case, until fifteen immersionUpdated on: Thu, 11 Feb 2016 06:36 PM (IST)

    बक्सर। सरस्वती पूजा को ले नगर थाने में गुरुवार को जन प्रतिनिधियों व पूजा पंडाल के लोगों के साथ बैठक का आयोजन नगर थाना प्रभारी राघव दयाल ने की। इसमें उन्होंने मौजूद सभी से सौहार्द पूर्ण वातावरण में पूजा संपन्न कराने का अनुरोध किया। इसके अलावा उन्होंने कई आवश्यक निर्देश दिये। इस मामले में मौजूद लोगों ने अपनी सहमति जताया। इस संबंध में थाना प्रभारी ने बताया कि सभी पूजा पंडालों को रात दस बजे से सुब... और पढ़ें »

  • विद्यालय में बच्चों ने लगाई प्रदर्शनी

            
    student  studentUpdated on: Thu, 11 Feb 2016 06:33 PM (IST)

    बक्सर। सरस्वती शिशु मंदिर बड़ा बाजार में गुरुवार को शिशु मेला का आयोजन किया गया। इस दौरान बच्चों ने वहां प्रदर्शनी व विभिन्न प्रकार के खाद्य सामग्रियों की स्टाल लगायी। जिसका बच्चों समेत उनके अभिभावकों ने खूब लुत्फ उठाया। कार्यक्रम का उदघाटन विद्यलाय के सचिव एचएन ¨सह, विभाग निरीक्षक डा.धीरेन्द्र झा, प्रधानाचार्य प्रभाकर अम्बष्ठ व सरस्वती विद्या मंदिर बालिका खंड के प्रधानाध्यापक मिथिलेश राय द्वारा सं... और पढ़ें »

  • पशु व्यवसायियों से साढ़े चार लाख की लूट

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 06:31 PM (IST)

    बक्सर। इटाढ़ी थाना क्षेत्र के मंगोलपुर गांव के बाहर बुधवार की देर शाम चार पशु व्यवसायियों से आधे दर्जन अपराधियों ने असलहे के बल पर साढे़ चार लाख रुपये लूट लिए। घटना का विरोध करने पर व्यवसायी रामजी यादव व रामभजन यादव को पिस्तौल के बट से मारकर बुरी तरह से घायल कर दिया। दोनों थाना क्षेत्र के उनुआंव गांव के रहने वाले है। दोनों का उपचार प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र इटाढ़ी पर चल रहा है। मामले में एक व्... और पढ़ें »

  • हड़ताल से बिजली आपूर्ति पर असर

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 06:12 PM (IST)

    बक्सर। बिजली बोर्ड में तैनात मानवबलों के 11 सूत्री मांगों के आलोक में हुए हड़ताल का सुबह अच्छा असर पड़ा। हड़ताल के कारण सुबह में उपभोक्ताओं को थोड़ी परेशानी झेलनी पड़ी। कहीं लो तो कहीं हाई वोल्टेज के कारण उपभोक्ताओं को परेशानी का सामना करना पड़ा। हालांकि, दोपहर तक कुछ कर्मियों के काम पर लौटने से अधिकारियों ने राहत की सांस ली। स्टेशन इलाके में लो वोल्टेज के कारण बिजली के उपकरण नहीं चल पाये। खासकर पानी... और पढ़ें »

  • छात्र-छात्राओं में चरम पर उत्साह

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 06:10 PM (IST)

    बक्सर। अनुमंडल क्षेत्र के विभिन्न भागों में बसंत पंचमी के अवसर पर बुद्विदात्री मां सरस्वती के पूजनोत्सव की तैयारी जोरों पर चल रही है। इलाके के सभी चर्चित मूर्तिकारों द्वारा सरस्वती की मूर्तियों को अंतिम रुप देने के लिए रात-दिन अथक प्रयास किया जा रहा है। वहीं, कई पूजा समितियों द्वारा प्रतिमाओं को आकर्षक पंडालों के बीच पहुंचाने की प्रक्रिया गुरुवार से प्रारम्भ हुई। नगर के मूर्तिकार बृजबिहारी प्रस... और पढ़ें »

(News from Buxar, Bihar)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें