Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 21,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बक्सर

'8वीं अनुसूची में शामिल हो भोजपुरी'

जागरण संवाददाता, बक्सर : पठन-पाठन के साथ-साथ भोजपुरी भाषा को रोजगारपरक बनाने के लिए संविधान के आठवीं अनुसूची में इसे शामिल किया जाना जरूरी है। वक्ताओं ने ये बातें 'भोजपुरी साहित्य के दशा और दिशा' विषयक गोष्ठी में सोमवार को कही। गोष्ठी बिहार भोजपुरी अकादमी के पूर्व अध्यक्ष डा. आरके दुबे द्वारा शहर के ज्योति प्रकाश पुस्तकालय में दिये गये दान स्वरुप भोजपुरी साहित्य पुस्तक के मौके पर आयोजित की गई थी... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 09:01 AM (IST)
        

मजदूरों का प्रस्तावित हड़ताल समाप्त

जागरण संवाददाता, बक्सर : नगर परिषद सफाई कर्मचारियों के साथ बैठक में नप कार्यपालक पदाधिकारी ने उनके प्रस्तावित हड़ताल को समाप्त करा दिया। वे अपनी मांगों के समर्थन में मंगलवार से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने वाले थे। लेकिन, पर्व को ले पदाधिकारी व कर्मचारियों की सहमति बन गयी। ऐसे में वे प्रस्तावित हड़ताल को समाप्त कर कार्य पर लौट गये। सफाई मजदूरों ने अपनी नौ सूत्री मांग को ले नप कार्यालय के समक्ष शनि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 09:01 AM (IST)
        

कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान आज

राजपुर (बक्सर) : प्रथम चरण के पैक्स चुनाव के लिए मतदान की सारी तैयारियां पूरी कर ली गई है। इसके लिए मंगलवार को मतदान होगा। इसके बारे में जानकारी देते हुए प्रखंड निर्वाचन पदाधिकारी अजय कुमार सिंह ने बताया कि राजपुर में 19 पैक्सों के लिए कुल 47 बूथ बनाये गये हैं। इसकी देखरेख के लिए 7 सेक्टर आफिसर, 2 जोनल आफिसर और 1 सुपर जोनल आफिसर की तैनाती की गई है। जो चुनाव की हर गतिविधियों पर पैनी नजर रखेंगे ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 09:01 AM (IST)
        

पिस्टल के साथ एक गिरफ्तार

चौसा (बक्सर) : मुफ्फस्सिल थाना के पुलिस ने रविवार की शाम थाना क्षेत्र के पाण्डेयपट्टी-करहंसी जाने वाले मार्ग से देशी पिस्टल के साथ एक युवक को गिरफ्तार किया गया। थाना प्रभारी सुनिल कुमार मंडल ने बताया कि रविवार की शाम पाण्डेयपट्टी के पास पुलिस वाहन गश्ती कर रहा था। इसी बीच रास्ते से गुजर रहे जीप को देख युवक भागने लगा। जिसे पुलिस बल द्वारा पकड़ लिया गया। जहां तलाशी के बाद युवक के पास से देशी पिस्ट... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 09:01 AM (IST)
        

डाउन में पूर्वा 11 घंटे लेट

जागरण संवाददाता, बक्सर : स्थानीय स्टेशन से गुजरने वाली ट्रेनों में सोमवार को डाउन में 2304 पूर्व एक्सप्रेस अपने निर्धारित समय से 11 घंटे विलंब से गुजरी। जिससे इस ट्रेन से सफर करने वाले यात्री पूरे दिन स्टेशन पर ट्रेन का इंतजार करते रहे। वहीं, मंगलवार को गुजरने वाली ट्रेनों में 3005 अप पंजाब मेल लगभग तीन घंटे विलंब से गुजरेगी। रेल सूत्रों के मुताबिक पंजाब मेल कोलकाता से ही किसी वजह से दो घंटे पचास... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 09:01 AM (IST)
        

विशेष राज्य के दर्जा को जदयू ने दिया धरना

जागरण संवाददाता, बक्सर : राज्य जनता दल यू के आह्वान पर केन्द्र सरकार द्वारा राज्य सरकार के साथ सौतेला व्यवहार करने व विशेष राज्य का दर्जा की मांग को लेकर जदयू की जिला इकाई द्वारा सोमवार को समाहरणालय पर धरना दिया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता राजपुर विधायक सह जिलाध्यक्ष संतोष कुमार निराला तथा संचालन जदयू के पूर्व प्रदेश महासचिव राजकुमार शर्मा ने की। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए विधान पार्षद हुलास ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 09:01 AM (IST)
        

रेल पुल से गिरकर पूर्व पैक्स कर्मी की मौत

डुमरांव (बक्सर) : टुडी़गंज स्टेशन के पश्चिमी गुमटी के पास स्थित रेल पुल से नीचे गिर जाने से पैक्स पूर्व कर्मी रामप्रताप सिंह लगभग (50 वर्ष) का निधन अस्पताल ले जाते समय हो गया। घटना के संबंध में बताया जाता है कि नंदन गाव निवासी स्व. जगदीश सिंह का पुत्र राम प्रताप सिंह डुमरांव से रविवार की रात्रि लगभग आठ बजे डाउन फरक्का एक्सप्रेस से जा रहे थे। टुड़ीगंज स्टेशन के पश्चिम क्रासिंग के पास स्थित रेल पु... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 09:01 AM (IST)
        

टूटी पटरी पर गुजरी राजधानी एक्सप्रेस

जागरण संवाददाता, बक्सर : दानापुर मंडल अंतर्गत पटना-मुगलसराय रेल मार्ग पर रविवार की रात 11:30 बजे एक बड़ा रेल हादसा टल गया। धीना व सकलडीहा स्टेशन के बीच अप लाइन पर चटकी रेल पटरी से कोलकाता-दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस सौ से ज्यादा किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से गुजर गयी। चालक ने ट्रेन में खतरनाक ढंग से झटका लगने के बाद धीना स्टेशन पर ट्रेन को रोककर इसकी जानकारी दी। इसके बाद दानापुर नियंत्रण कक्ष मे हड़क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 09:01 AM (IST)
        

नगर अध्यक्ष पद पर दोबारा चुनी गयी किरण

संवाद सहयोगी, डुमराव (बक्सर) : स्थानीय जंगलीनाथ मन्दिर प्रांगण में विद्यार्थी परिषद की नगर इकाई का अभ्यास वर्ग आयोजित किया गया। वहीं, नगर इकाई का गठन किया गया। अभ्यास वर्ग की शुरूआत परंपरागत तौर पर मां सरस्वती व स्वामी विवेकानंद के तैलचित्र पर पुष्पाजलि अर्पित कर किया गया। इस मौके पर मुख्य वक्ता के रूप में परिषद के रा. का. सदस्य राजेश सिन्हा ने अपने संबोधन के क्रम में परिषद के कार्यो पर सविस्तार... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 09:01 AM (IST)
        

त्योहारों में की शरारत तो आये शामत

जागरण संवाददाता, बक्सर : आगामी त्योहारों को देखते हुए जिला पुलिस को हाई अलर्ट कर दिया गया है। इसको लेकर सभी थानाध्यक्षों को चौकसी बरतने व वाहन चेकिंग अभियान चलाने के साथ-साथ गश्ती बढ़ाने का फरमान जारी किया गया है। वहीं, असमाजिक तत्वों को चिन्हित कर उनपर पैनी नजर रखने की भी हिदायत दी गई है। मंगलवार को धनतेरस के साथ ही दीपावली, हनुमान जयंती, भैया दूज व छठ पर्व का सिलसिला शुरू हो रहा है। इसी बीच मं... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 09:01 AM (IST)
        

लोडेड कट्टा के साथ दबोचा गया शातीर

जागरण संवाददाता, बक्सर/चौसा : मुफस्सिल थाना की पुलिस ने सोमवार की शाम पांडेयपट्टी-चकरहंसी सड़क पर किसी घटना के फिराक में लगे एक बदमाश को हथियार के साथ दबोच लिया। पकड़ा गया विक्की मिश्र उसी थाना के मित्रलोक कालोनी का निवासी है। उसके पास से एक लोडेड कट्टा के साथ एक जिंदा कारतूस भी बरामद हुआ। इसकी जानकारी देते हुए थानाध्यक्ष सुनील कुमार मंडल ने बताया कि गिरफ्तार विक्की मिश्र, दो गंभीर कांडों में फरार क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 09:01 AM (IST)
        

अब एसडीओ देंगे पटाखा बेचने का लाइसेंस

जागरण संवाददाता, बक्सर : पर्व काफी नजदीक है। लेकिन, पटाखा दुकानदारों को अब तक अपनी दुकानें लगाने को अनुमति प्रमाण पत्र नही मिला है। ऐसे में उनके समक्ष समस्या उत्पन्न हो गयी है। हालांकि, जिलाधिकारी के पत्रांक संख्या 1517 के मुताबिक नगर के पटाखा दुकानदारों को अब अनुमंडलाधिकारी लाईसेंस निर्गत करेंगे। जबकि, पहले नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी को यह जिम्मेदारी सौंपी गयी थी। नप कार्यपालक पदाधिकारी न... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 09:01 AM (IST)
        

योगियां कांड के विरोध में आक्रोश मार्च

धनसोई (बक्सर) : छात्र राजद द्वारा सोमवार को योगियां गांव में हुए हत्याकांड के विरोध में सोमवार को स्थानीय बाजार में आक्रोश मार्च निकाला गया। जिसका नेतृत्व वैभव कुमार ने किया। तत्पश्चात, जिला प्रशासन का पुतला दहन किया गया। इस दौरान छात्र राजद ने मृतकों को उचित मुआवजा, आ‌र्म्स लाईसेंस एवं परिजनों को सुरक्षा मुहैया कराने की मांग की। वहीं, प्रशासन द्वारा आरोपितों को गिरफ्तार नहीं किये जाने पर चक्का जा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 08:22 PM (IST)
        

पुलिस भर्ती परीक्षा में एक निष्कासित

जागरण संवाददाता, बक्सर : कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच रविवार को पुलिस भर्ती परीक्षा का आयोजन किया गया। परीक्षा शांतिपूर्ण संपन्न हो गयी। इस दरम्यान जिलाधिकारी रमण कुमार व आरक्षी अधीक्षक जयंतकांत समेत अन्य अधिकारियों ने परीक्षा केन्द्रों का जायजा लिया। जिला शिक्षा पदाधिकारी सूर्य नारायण ने बताया कि परीक्षा शांतिपूर्ण संपन्न हो गयी। इस दौरान एमपी हाईस्कूल से एक परीक्षार्थी को कदाचार करते पकड़े जाने पर... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 01:02 AM (IST)
        

हत्या व शव गायब करने के मामले में दो को जेल

नावानगर (बक्सर) : थाना क्षेत्र के भरवली गंाव निवासी शारदा देवी की हत्या एवं शव गायब करने के मामले में पुलिस प्रभारी राकेश कुमार ने त्वरित कार्रवाई करते मामले में संलिप्त सबरू राय तथा शव को ठिकाने मामले में कमलेश गोंड़ को शनिवार को गिरफ्तार कर रविवार को जेल भेज दिया। ज्ञात हो कि सबरू राय हत्याकाड का नामजद अभियुक्त है। जबकि, कमलेश गोंड़ शव को ठिकाने लगाने का आरोपी है। इस आशय की जानकारी देते हुए थानाध... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 01:02 AM (IST)
        

'गौ-गंगा पहचान ही नहीं मानव समुदाय की जननी'

ब्रह्मापुर (बक्सर) : गौ और गंगा से ही भारतीय संस्कृति की शुरूआत और अंत होती है। जिस घर-परिवार और समाज में गौ और गंगा पूजनीय नहीं है। वह कभी विकास और संस्कृति का धरोहर नही हो सकता। इसलिए गौ और गंगा को राष्ट्रीय धरोहर बनाने के लिये सभी को संकल्पित होना होगा। उक्त बातें गौ बचाओ संस्कृति के अंतर्राष्ट्रीय संत गोपालमणी जी महाराज ने प्रखंड के तेज पांडेयपुर में आयोजित एक दिवसीय गौ, गंगा बचाओ सम्मेलन मे... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 01:02 AM (IST)
        

चेनपुलिंग से अप लाईन आधा घंटा बाधित

कृष्णाब्रह्मा (बक्सर) : दानापुर रेलमंडल अंतर्गत टुड़ीगंज स्टेशन पर रविवार की अपराह्न चार बजे मालगाड़ी की चेनपुलिंग करने से आधा घटा तक अप लाईन पर परिचालन ठप रहा। प्राप्त जानकारी के मुताबिक अप में जा रही मालगाड़ी को असामाजिक तत्वों द्वारा चेनपुलिंग कर दिया गया। उसके बाद मालगाड़ी स्टेशन से लेकर पश्चिमी गेट तक खड़ी रही। मालगाड़ी खड़ी रहने से रेलवे क्रासिंग का भी फाटक बंद रहा। जिससे दोनों तरफ वाहनों की लंबी... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 01:02 AM (IST)
        

मारपीट मामले में मुख्य पार्षद गिरफ्तार

डुमराव (बक्सर) : मारपीट मामले के आरोपी व डुमराव नगर परिषद के चेयरमैन कमलेश प्रसाद को पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया गया। हालांकि, पुलिस ने इन्हें जमानत पर छोड़ दिया। इसकी पुष्टि थानाध्यक्ष राघवदयाल ने की। सनद रहे कि गत दिनों स्थानीय नगर के तुरहा टोली में शनिचरा बाबा की जमीन के लिए हुए विवाद को लेकर जमकर मारपीट हुई थी। जिसमें तकरीबन आधा दर्जन से उपर लोग घायल हुए थे। इस दौरान चेयरमैन को भी चोटें आयी थी... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 07:39 PM (IST)
        

सम्मेलन में दिखेगी किसानों की एकजुटता

जागरण संवाददाता, औरंगाबाद : ओबरा प्रखंड मुख्यालय स्थित उच्च विद्यालय मैदान में 26 अक्टूबर को आयोजित कृषक चिंतन सम्मेलन की तैयारी जोरों पर है। सम्मेलन को सफल बनाने के लिए स्वामी सहजानंद सरस्वती विचार मंच के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ई. शंभुनाथ सिन्हा के नेतृत्व में प्रखंड के गांवों में जनसंपर्क अभियान चलाया जा रहा है। सुरखी, पकड़ी, नारायणपुर, पड़रिया, अहिराड़ी, मलवा डिहुरी, कलेन, पंचहरा, खरांटी, मनोरा, मख... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 06:59 PM (IST)
        

पदाधिकारियों की पहल पर तोड़ा अनशन

जागरण संवाददाता, बक्सर : शहर के सिडिकेट स्थित नहर के समीप 'बक्सर की आवाज' के बैनर तले पिछले तीन दिनों से चल रहा आमरण अनशन शनिवार को खत्म हो गया। अनशन रत लोगों की मांग के एवज में मिले अधिकारियों के आश्वासन के बाद जूस पीकर उन्होंने अनशन तोड़ने की घोषणा किया। शहर में निर्माणाधीन सीवरेज से उत्पन्न समस्या को लेकर उक्त संगठन के राहुल कुमार सिंह, रतन कुमार सिंह व इंद्रजीत चौबे बेमियादी भूख हड़ताल पर गत 1... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 01:07 AM (IST)
        
(News from Buxar, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें