1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बक्सर

तार टूटा, स्टेशन फीडर बाधित

बक्सर : शाम साढ़े पांच बजे शुक्रवार को कराई गई बिजली आपूर्ति के बाद स्टेशन फीडर की आपूर्ति दुबारा बाधित हो गई। बताया जाता है कि बाजार समिति रोड में एक तार टूटकर नीचे गिर पड़ा था। हालांकि, किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। लेकिन, इसके कारण पूर्व से बिजली की जलालत झेल रहे स्टेशन फीडर के उपभोक्ताओं को दुबारा इस संकट का सामना करना पड़ा। रात आठ बजे तक विभाग बिजली की आपूर्ति नहीं करा सका था। और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 08:31 PM (IST)
        

'बुद्धि के बगैर व्यर्थ है धन-बल, रुप, वैभव'

जागरण संवाददाता, बक्सर : व्यक्ति के पास सबकुछ रहे। लेकिन अगर बुद्धि न रहे तो सब बेकार है। धन, वैभव, बल, रूप सब कष्ट देने लगते हैं। जब बिना विचारे कार्य किया जाता है तो व्यक्ति कितना भी संपन्न क्यों न हो। अगर वह बुरी लतों का शिकार हो जाता है तो उसका सब कुछ नष्ट हो जाता है। चार बुरी आदतें महत्वपूर्ण हैं। शराब, वेश्यावृति, हिंसावृति और कोर्ट कचहरी का चक्कर। उक्त बातें शुक्रवार को कथा के दौरान पूज्य... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 08:24 PM (IST)
        

निधन पर साहित्यकार जगत में शोक

जागरण संवाददाता, बक्सर : भोजपुरी साहित्य के पुरोधा चौधरी कन्हैया प्रसाद सिंह के शुक्रवार को हुए असामयिक निधन की खबर लगते ही भोजपुरी साहित्यकार जगत में शोक व्याप्त हो गया। उन्होंने लगभग दो दर्जन से अधिक अपनी लिखित पुस्तकें प्रकाशित कराई हैं। वे 75 वर्ष के थे। श्रीचौधरी के निधन पर अरूणोदय प्रकाशन व भोजपुरी साहित्य मंडल के संयुक्त बैनर तले आयोजित शोक सभा में लोगों ने उनके तैल चित्र पर पुष्पांजलि ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 08:16 PM (IST)
        

अध्यात्मिक महाआयोजन को प्रशासन सतर्क

जागरण संवाददाता, बक्सर : पूज्य संत श्री लक्ष्मीप्रपन्न जीयर स्वामीजी के सान्निध्य में सदर प्रखंड के अहिरौली में 19 से आयोजित महामहोत्सव को लेकर प्रशासन भी अलर्ट हो गया है। इसको लेकर जिलाधिकारी रमण कुमार व पुलिस कप्तान उपेन्द्र कुमार शर्मा शुक्रवार को वहां पहुंचे तथा तैयारियों का जायजा लिए। इसके बाद यज्ञ समिति के सदस्यों के साथ बैठक कर तैयारियों की समीक्षा कर आवश्यक निर्देश दिए। डीएम ने भवन निर्म... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 08:14 PM (IST)
        

बक्सर में द¨रदों किया युवती से दुष्कर्म

जागरण टीम, बक्सर : चक्की ओपी क्षेत्र के एक गांव की युवती को गुरुवार की शाम द¨रदों ने अपने हवस का शिकार बना एक बार फिर मानवता को शर्मसार कर दिया। पीड़िता के बयान पर शुक्रवार को जिला मुख्यालय स्थित महिला थाना में दुष्कर्म का मामला दर्ज हुआ है। जिसमें पीड़िता के गांव के ही चार युवकों को नामजद किया गया है। इस मामले को गंभीरता से लेते हुए पुलिस ने सदर अस्पताल में पीड़ित युवती का शारीरिक परीक्षण कराने के... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 08:09 PM (IST)
        

'बिहार में बाधित हो रहा जनता का विकास'

इटाढ़ी (बक्सर) : बक्सर के लाल झारखंड सरकार में खाद्य आपूर्ति मंत्री सरजू राय एवं धनबाद के विधायक राज सिन्हा के आगमन पर शुक्रवार को भारतीय जनता पार्टी द्वारा नागरिक अभिनन्द समारोह का आयोजन किया गया। समारोह की अध्यक्षता भाजपा नेता श्यामनारायण पाठक एवं संचालन मीडिया प्रभारी सुखदेव राय ने किया। समारोह में दोनों नेताओं को फूलमाला एवं तलवार भेंट किया गया। समारोह में मंत्री श्री राय के राजनीतिक क्षेत्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 08:02 PM (IST)
        

'अंतर्राष्ट्रीय धर्म सम्मेलन' को बसा 'दिव्य धाम'

जागरण संवाददाता, बक्सर : 'श्री वैष्णव' संप्रदाय के प्रवर्तक जगद्गुरु श्री रामानुजाचार्यजी महाराज का सहस्त्राब्दी जयंती महोत्सव पर आयोजित होने वाले 'अखिल अंतरराष्ट्रीय श्री वैष्णव सम्मेलन सह संत समागम' तथा लक्ष्मीनारायण महायज्ञ का आयोजन किया गया है। 19 अप्रैल को शुरू होने वाले इस दस दिवसीय महा महोत्सव को लेकर डेढ़ सौ एकड़ भूमि की घेराबंदी कर 'दिव्य धाम' बसाया गया है। जो शहर से तीन किलोमीटर पूरब बक... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 07:54 PM (IST)
        

अंधविश्वास व नशा उन्मूलन का दिया संदेश

जागरण संवाददाता, बक्सर : सदर प्रखंड के नदांव स्थित अनुसूचित जाति मोहल्ले में शुक्रवार को आयोजित समारोह में वक्ताओं ने अंधविश्वास, शिक्षा व नशा उन्मूलन का लोगों को संदेश दिया। कार्यक्रम अम्बेडकर विचार मंच के बैनर तले आयोजित किया गया था। जिसकी अध्यक्षता सुकर पासवान व संचालन अवधेश लाल ने किया। इससे पूर्व कार्यक्रम का उद्घाटन पूर्व एनएलसी नंद किशोर राम ने किया। कार्यक्रम में अपर समाहर्ता अजय कुमार... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 07:53 PM (IST)
        

मुरार में सतचंडी महायज्ञ की तैयारी जोरों पर

चौगाईं (बक्सर) : प्रखंड के मुरार हाईस्कूल के मैदान के समीप श्री सतचंडी महायज्ञ के आयोजन को लेकर तैयारिया जोरों पर है। आगामी 21 अप्रैल से भव्य शोभा जुलूस एव कलश यात्रा के साथ महायज्ञ की शुरूआत की जायेगी, जो 29 अप्रैल तक चलेगा। इस आयोजन को लेकर मुरार गाव सहित आस-पास के सभी गावों में काफी उत्साह एवं उमंग देखने को मिल रहा है। इस सतचंडी महायज्ञ के यज्ञकर्ता उमेशानंद जी महाराज ने बताया कि इस उपलक्ष्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 07:28 PM (IST)
        

जविप्र दुकान आवंटन में अनियमितता की शिकायत

डुमरांव (बक्सर) : नंदन पैक्स के प्रबंध समिति सदस्यों ने अनुमंडल पदाधिकारी डुमरांव द्वारा समिति के अंतर्गत जनवितरण प्रणाली की दुकान के आवंटन में हुई घोर अनियमितता को लेकर निबंधक सहयोग समिति पटना के पास शिकायत की है। उन लोगों का कहना है कि नंदन पैक्स के विगत चुनाव में हमलोग सदस्य पद पर निर्वाचित घोषित किए गए हैं। लेकिन, कार्यकारिणी की बैठक बुलाए बगैर ही अनुमंडल पदाधिकारी द्वारा जविप्र दुकान का आवं... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 07:19 PM (IST)
        

अगलगी में आधा दर्जन झोपड़ियां राख

सिमरी (बक्सर) : अंचल के दुल्लहपुर पंचायत अंतर्गत छोटका खैरापट्टी गांव में शुक्रवार को हुई आगजनी में करीब आधा दर्जन लोगों के फूसनुमा घर जलकर राख हो गये। वहीं, दो मवेशियों के भी झुलसने का समाचार प्राप्त हुआ है। इस घटना में करीब दो लाख रूपये की संपत्ति जलने का अनुमान लगाया जा रहा है। घटना के संबंध में प्राप्त जानकारी के मुताबिक स्थानीय गांव के राम सिंहासन यादव के झोपड़ीनुमा घर में अचानक आग लग गयी ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 07:18 PM (IST)
        

पर्यावरण रक्षा को न्यायालय में लगे सौ पौधे

जागरण संवाददाता, बक्सर : व्यवहार न्यायालय में शुक्रवार को उच्च न्यायालय पटना के सौ वर्ष पूरा होने के मौके पर सौ पौधों को लगाया गया। कार्यक्रम की शुरुआत जिला जज हरेन्द्र नाथ तिवारी ने पौधारोपण कर की। लगाए गये पौधों को न्यायालय के एक-एक कर्मचारियों ने गोद लिया। जिससे उसका पूरी तरह से रक्षा हो सके और पेड़ बडे़ हो कर पर्यावरण की रक्षा में सहयोगी बने। मौके पर श्री तिवारी ने अपने संबोधन में कहा कि उच्च... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 07:07 PM (IST)
        

चौसा के तीन राइस मिलरों पर प्राथमिकी दर्ज

चौसा (बक्सर) : धान के बदले चावल न देने को लेकर फिर से तीन राइस मिलरों पर करोड़ों के राशि गबन करने का मुफ्फसिल थाना में प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है। थाना से मिली जानकारी के अनुसार प्राथमिकी दर्ज कराने वाले जिला राज्य खाद्य निगम के जिला प्रबंधक उदय प्रताप सिंह द्वारा क्षेत्र के बड़का नुआंव के मेसर्स शंकर मिनी राइस मिल के मालिक अवधेश कुमार राय पर 5516. 80 क्विंटल चावल जिनका मूल्य एक करोड़ चार लाख, नदा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 07:07 PM (IST)
        

शहर में अनवरत पांच घंटे बत्ती गुल

जागरण संवाददाता, बक्सर : दिन में शुक्रवार को अनवरत पांच घंटे शहर की बिजली गुल रही। यह कटौती विभाग ने तैंतिस हजार वोल्ट वायर में मंटेनेन्स कार्य को लेकर की थी। हालांकि, पहले से सूचना नहीं होने के कारण उपभोक्ता बिजली की कमी से खासे परेशान रहे। जानकारी के मुताबिक दिन के 12.50 बजे कटी बिजली शाम 5.20 बजे आई। इतने देर तक लगातार कटी बिजली की वजह जानने को सभी आतुर थे। विभाग के दफ्तर में लगे फोन पर संपर्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 07:05 PM (IST)
        

चक्की में युवती से दुष्कर्म, प्राथमिकी दर्ज

चक्की (बक्सर) : स्थानीय क्षेत्र के रंगीडेरा गांव में एक लड़की के साथ बलात्कार का मामला प्रकाश में आया है। घटना को लेकर दो युवको को आरोपी बनाते हुए स्थानीय ओपी एवं महिला थाना में प्राथमिकी दर्ज करायी गई है। मिली जानकारी के अनुसार गीता कुमारी उर्फ छोटकी गुरुवार की देर शाम खेत में गयी हुई थी। इसी बीच पड़ोस के ही दो युवक धर्मेन्द्र यादव और श्रवण यादव ने मिलकर घटना को अंजाम दिया। ओपी प्रभारी हृदयानन्द... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 07:02 PM (IST)
        

वार्ता को नहीं पहुंचे तो उग्र हुई माले

ब्रह्मापुर (बक्सर) : प्रखंड मुख्यालय पर धरना दे रहे भाकपा माले के कार्यकर्ताओं ने काफी इंतजार के बाद जब अंचल व प्रखंड कार्यालय से वार्ता के लिये नहीं पहुंचा तो आक्रोशित हो सीओ, बीडीओ के खिलाफ नारेबाजी करते हुए अंचलाधिकारी के कार्यालय में घुस गये। इस दौरान कुछ आक्रोशित माले कार्यकर्ताओं ने खिड़की का शीशा तोड़ते हुए सीओ से धक्कामुक्की भी की। हालाकि, मामला कुछ और आगे बढ़ता। इसके पूर्व ही माले के वरीय ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 06:55 PM (IST)
        

ब्रह्मापुर में विवाहिता ने लगाया फांसी

ब्रह्मापुर(बक्सर) : बगेन थाना क्षेत्र के एकरासी गाव में एक महिला द्वारा पारिवारिक विवाद में फासी लगा कर आत्महत्या करने का मामला प्रकाश में आया है। जबकि, लड़की के भाई ने इसे आत्महत्या के बजाए हत्या का संदेह जाहिर किया है। हालाकि, थाने में अभी तक किसी के खिलाफ कोई मामला दर्ज नहीं हुआ है। जिससे पुलिस भी इस मामले में सीधे तौर पर बोलने से कतरा रही है। मामला गुरूवार की देर रात का बताया जा रहा है। प्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 06:54 PM (IST)
        

शिक्षकों ने निकाला मोटरसाइकिल जुलूस

डुमराव (बक्सर) : अनिश्चितकालीन हड़ताल के नौवें दिन शुक्रवार को शिक्षकों ने प्रखंडों में मोटरसाइकिल जुलूस निकाला तथा विरोध जताया। इस दरम्यान इन लोगों ने सरकार के खिलाफ नारेबाजी की तथा अपने आंदोलन को वेतनमान तक जारी रखने का संकल्प दोहराया। डुमरांव में बीआरसी भवन में एकजुट होकर शिक्षकों ने सरकार के प्रति अपने गुस्से का इजहार किया। प्रखंड के सभी विद्यालयों में आज भी ताले लटके रहे। सभा का संचालन उषा ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 06:54 PM (IST)
        

रंगदारी मामले में चंदन व धीरज बरी

बक्सर : व्यवहार न्यायालय के प्रथम न्यायिक दण्डाधिकारी मधुकर सिंह के न्यायालय में शुक्रवार को रंगदारी मामले के मुकदमें की सुनवाई की गयी। जिसमें साक्ष्य के अभाव में कुख्यात आरोपी चंदन मिश्रा व धीरज मिश्रा को कोर्ट ने मुकदमे से बरी कर दिया। उक्त दोनों पर चौसा गोला के बनवारी प्रसाद से रंगदारी मांगने के आरोप था। इस मामले में पीड़ित ने मुफस्सिल थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी थी। हालांकि, इस तरह के कई ऐसे ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 06:52 PM (IST)
        

हड़ताल के आठवें दिन भी डटे रहे शिक्षक

जागरण टीम डुमराव (बक्सर) : बीआरसी भवन के पास नियोजित शिक्षक महासंघ का हड़ताल आठवें दिन भी जारी रहा। इनके समर्थन में युवा भाजपा नेता कुमार शिवाग विजय सिंह ने कहा कि वे जायज मांगों को मनवाने के लिए हरसंभव सहयोग करने को तैयार है। प्रखंड के सभी विद्यालयों में आज भी ताले लटके रहे। सरकार द्वारा 'नो वर्क-नो पे' के बावजूद हजारों शिक्षकों ने अपनी एकजुटता का परिचय दिया। प्राथमिक विद्यालयों में कार्यरत प्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Apr 2015 08:44 PM (IST)
        
(News from Buxar, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें