Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 24,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बक्सर

मेगा लोक अदालत में नहीं पहुंचे बैंक अधिकारी

जागरण संवाददाता, बक्सर : जिला विधिक सेवा प्राधिकार के तत्वावधान में बुधवार को सुलह सह समझौता केन्द्र पर स्टेट बैंक से संबंधित वादों के निपटारा हेतु मेगा लोग जिला विधिक सेवा प्राधिकार के द्वारा मेगा लोक अदालत का आयोजन किया गया था। लेकिन, इस अदालत में बैंक के कोई भी पदाधिकारी उपस्थित नही हुए। ऐसे में योजना फेल हो गयी। इस अदालत में मामले के निपटारा हेतु दो बेचों का गठन किया गया था। पहले बेंच में न्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:04 AM (IST)
        

योगियां कांड के पांच अभियुक्तों ने किया सरेंडर

जागरण संवाददाता, बक्सर : पिछले दिनों ब्रह्मापुर थाना क्षेत्र के योगियां में हुए दोहरे हत्याकांड के पांच अभियुक्तों ने बुधवार को यहां के न्यायालय में आत्मसमर्पण कर दिया। इसको लेकर इनके खिलाफ संबंधित पुलिस लगातार दबाव बनाई हुई थी। सरेंडर करने वालों में अशोक कुमार मिश्र, शशिशंकर मिश्र, रूपेश कुमार मिश्र, मुकेश कुमार मिश्र व अभिषेक कुमार मिश्र शामिल हैं। इससे पहले आठ नामजदों को पुलिस ने गिरफ्तार कर ज... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:04 AM (IST)
        

दहेज हत्या मामले में तीन के विरुद्ध दोष सिद्ध

जागरण संवाददाता, बक्सर : व्यवहार न्यायालय के एडीजे चार अशोक कुमार पाण्डेय ने दहेज हत्या के मुकदमें की सुनवायी के दौरान पति वरुण कुमार, सास लीला देवी व ससुर पंचरत्‍‌न सिंह पर दोष सिद्ध पाया। वे राजपुर थाना क्षेत्र के निवासी है। तीनों ने मिल कर अपनी पतोह कविता देवी की वर्ष 2011 में हत्या कर दिया था, और लाश को ठिकाने लगाने का प्रयास किया था। इसी मामले में अटाव गांव निवासी मृतक के पिता भूतपूर्व सैनि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:04 AM (IST)
        

पर्व को ले सतर्क हुआ अनुमंडल प्रशासन

डुमराव (बक्सर) : दीपावली एवं छठ पर्व को लेकर अनुमंडल प्रशासन काफी सतर्क है। इलाके के विभिन्न बाजारों में पुलिस द्वारा बुधवार को सभी पटाखा दुकानों की सघन जांच-पड़ताल की गई। जिन दुकानदारों ने लाईसेंस लेकर दुकान संचालित किया था उन्हें छोड़कर बाकी सभी बिना अनुज्ञप्ति वालों की दुकानें बंद करा दी गई। इसको लेकर बगैर रोक-टोक पटाखा बेचने वाले दुकानदारों में हड़कम्प मचा हुआ है। थानाध्यक्ष राघवदयाल ने बताया क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:04 AM (IST)
        

3, 6 दिसंबर को लगेगी राष्ट्रीय लोक अदालत

जागरण संवाददाता, बक्सर : व्यवहार न्यायालय में जिला विधिक सेवा प्राधिकार के अध्यक्ष जिला जज हरेन्द्र नाथ तिवारी ने बुधवार को संवाददाता सम्मेलन किया। जिसमें उन्होंने आगामी छह दिसंबर को दूसरा राष्ट्रीय लोक अदालत लगाये जाने की जानकारी दी। लगने वाले अदालत में 22 हजार सुलहनीय मुकदमे निपटाने का उन्होंने लक्ष्य बताया। मौके पर प्राधिकार के सचिव एडीजे दो जय प्रकाश व जीपी प्रभुनाथ सिंह मौजूद थे। इस दौरान श... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 06:52 PM (IST)
        

पूरे दिन लोगों को नहीं मिली बिजली

जागरण संवाददाता, बक्सर : बुधवार की पूर्वाह्न 10.15 बजे कटी बिजली कही शाम पौने पांच बजे ही मिलते दिखी। हालांकि, विभाग ने इसकी इतला पहले ही करा दी थी। इस दौरान ग्रिड से सबस्टेशन के बीच बिछे तैंतिस हजार वोल्ट के वायर का मेन्टेनेन्स कार्य किया गया। अधिकारिक सूत्रों के मुताबिक जहां विभाग ने कई बिजली पोल के झुके तार को दुरूस्त किया। वहीं, चार स्पेन के तार भी बदले। इसके अलावा दो ब्रेकेट व चार जगह के ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 06:52 PM (IST)
        

पैक्स चुनाव शांतिपूर्ण संपन्न, मतगणना आज

जागरण संवाददाता, बक्सर : जिले के तीन प्रखंडों में बुधवार को आयोजित प्रथम चरण का पैक्स चुनाव शांतिपूर्ण संपन्न हो गया। मतदान को लेकर कहीं भी कोई अप्रिय वारदात नहीं हुई। जिससे जिला प्रशासन ने राहत की सांसे ली। मतदान समाप्त होने के साथ ही प्रखंड मुख्यालयों पर मतगणना की तैयारियां शुरू कर दी गई। तीनों प्रखंड मुख्यालयों पर गुरुवार को पूर्वाह्न आठ बजे से मतों की गिनती प्रारंभ हो जायेगी। सदर, इटाढ़ी व राज... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 01:04 AM (IST)
        

किसी ने चम्मच किसी ने हार, बिक गया बाजार

जागरण संवाददाता, बक्सर : धनतेरस की परंपरा को निवेश मान बाजार में निकले ग्राहकों ने मंगलवार को धन की ऐसी वर्षा की कि सर्राफा बाजार खुशी से चहक उठा। कभी तांबे व पीतल के बर्तन की खरीदारी तक सीमित लोगों ने इस बार सोने व चांदी के सिक्कों की जमकर खरीदारी की। इसमें इलेक्ट्रानिक व मोबाइल बाजार भी कम नहीं रहा। बल्कि वहां भी जमकर बिकवाली हुई। धातु की चमक तो देखते बनी। शहर के प्रमुख सर्राफा दुकानों में आभ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 01:04 AM (IST)
        

वाहन बाजार पर लक्ष्मी की बरसी कृपा

जागरण संवाददाता, बक्सर : जिले में धनतेरस के मौके पर आटो मार्केट का व्यवसाय सबसे बेहतर रहा। दो पहिया, तीन पहिया और चार पहिया बाजार को मिलाकर कुल बिक्री पांच करोड़ के लगभग रही। जिसमें बाइक और ट्रैक्टर ने सबको मात दी। शहर ही चार प्रमुख बाइक कंपनियों के अनुसार उनकी औसत बिक्री 350 के लगभग रही। इससे एक करोड़ 75 लाख रुपये का टर्न ओवर हुआ। दूसरे नंबर पर ट्रैक्टर की बिक्री रही। महिन्द्रा ने अकेले 21 ट्रैक्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 01:04 AM (IST)
        

दोहरे हत्याकांड पर राजद का प्रतिरोध मार्च

जागरण संवाददाता, बक्सर : ब्रह्मापुर थाना के योगियां में हुए दोहरे हत्याकांड के खिलाफ राजद ने पुलिस के विरुद्ध हमलावर रूख अख्तियार कर लिया है। कांड के खिलाफ शहर के अंबेडकर चौक से बुधवार को राजद, युवा राजद, छात्र राजद व युवा शक्ति के बैनर तले जगदीशपुर विधायक भाई दिनेश की अगुवाई में आक्रोश मार्च निकाला गया। मार्च विभिन्न जगहों पर भ्रमण के बाद नगर थाना चौराहा के समीप एक सभा में तब्दील हो गया। जिसे सं... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 01:04 AM (IST)
        

आज दिन में नहीं मिलेगी बिजली

जागरण संवाददाता, बक्सर : दीवाली पर्व को ले यदि साफ-सफाई करनी हो तो पर्याप्त पानी का इंतजाम सुबह नौ बजे से पहले ही कर लें। वरना, बुधवार को शहर में दिन के लगभग पांच घंटे बिजली की आपूर्ति चरित्रवन विद्युत सबस्टेशन से नहीं मिलने वाली है। विभाग के अधिकारियों का यही कहना है। इस बाबत विद्युत सहाय अभियंता अभिषेक कुमार ने बताया कि ग्रिड से सबस्टेशन के बीच 33 हजार वोल्ट का वायर काफी नीचे झुक गया है। वहीं,... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 01:04 AM (IST)
        

नप का वायदा, नहीं रहेगी घाटों पर गंदगी

जागरण संवाददाता, बक्सर : नगर परिषद ने दीपावली से पूर्व गंगा घाटों की दूसरे चरण की सफाई शुरु कर दी है। पहले दिन गोला घाट, सति घाट सहित रामरेखा घाट की सफाई करायी जा रही है। इसके बाद तीसरे चरण में छठ से पूर्व घाटों की सफाई अभियान चलेगा। इस कार्य में नप मजदूरों के अलावा दैनिक भुगतान पर अन्य मजदूरों को लगाया गया है। हालांकि, छठ पूजा करने वाले व्रतियों के परिजन स्वयं घाट पर अपना स्थान चयन कर उसकी सफाई... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 01:04 AM (IST)
        

रेलवे एक्ट में तीन धराये

बक्सर : स्थानीय स्टेशन पर जीआरपी पुलिस ने सोमवार की देर रात स्टेशन पर टहलतें तीन लोगों को संदेह के आधार पर गिरफ्तार कर लिया। हालांकि, उनके पास से किसी तरह की आपत्तिजनक वस्तु बरामद नही हुआ। ऐसे में बिना टिकट स्टेशन परिसर में प्रवेश करने के जुर्म में उनसे टीटी से जुर्माना वसूलवा कर उन्हें छोड़ दिया गया। इस संबंध में थाना प्रभारी राम प्रबोध यादव ने बताया कि रेल एसपी के निर्देश पर अभियान चलाया जा रहा ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 08:51 PM (IST)
        

किसान के घर चोरी, मामला दर्ज

डुमराव (बक्सर) : अनुमंडल के पुराना भोजुपर में एक किसान के घर सोमवार की रात अज्ञात चोरों द्वारा बीस हजार नगदी सहित तकरीबन पचास हजार रूपये की चोरी कर ली गई है। घटना को लेकर पीड़ित रामप्रसाद राम द्वारा नया भोजपुर ओपी में अज्ञात चोरों के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया है। इसकी पुष्टि थानाध्यक्ष राघवदयाल ने करते हुए बताया कि पुलिस मामले की सघन छानबीन कर रही है। बताया जाता है कि चोरी की घटना के बाद सुबह बधार... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 07:38 PM (IST)
        

19 पंचायतों के लिए 5 चक्र में होगी मतगणना

राजपुर (बक्सर) : पैक्स चुनाव के मतों की गणना 5 चक्रों में होगी। इसके लिए सुबह आठ बजे से ही प्रखंड मुख्यालय स्थित हरियाली सभागार में मतों की गणना प्रारंभ की जाएगी। जिसके लिए निम्न प्रकार मतों की गिनती की जाएगी। प्रथम चक्र में अकबरपुर, कैथहरकला, खरहना, खीरी और तियरा पंचायत दूसरे चक्र में दुल्फा, देवढि़या, धनसोई और नागपुर पंचायत तीसरे चक्र में बन्नी, बारूपुर, मटकीपुर और मगरांव पंचायत चौथे चक्र में ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 07:29 PM (IST)
        

'8वीं अनुसूची में शामिल हो भोजपुरी'

जागरण संवाददाता, बक्सर : पठन-पाठन के साथ-साथ भोजपुरी भाषा को रोजगारपरक बनाने के लिए संविधान के आठवीं अनुसूची में इसे शामिल किया जाना जरूरी है। वक्ताओं ने ये बातें 'भोजपुरी साहित्य के दशा और दिशा' विषयक गोष्ठी में सोमवार को कही। गोष्ठी बिहार भोजपुरी अकादमी के पूर्व अध्यक्ष डा. आरके दुबे द्वारा शहर के ज्योति प्रकाश पुस्तकालय में दिये गये दान स्वरुप भोजपुरी साहित्य पुस्तक के मौके पर आयोजित की गई थी... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 09:01 AM (IST)
        

मजदूरों का प्रस्तावित हड़ताल समाप्त

जागरण संवाददाता, बक्सर : नगर परिषद सफाई कर्मचारियों के साथ बैठक में नप कार्यपालक पदाधिकारी ने उनके प्रस्तावित हड़ताल को समाप्त करा दिया। वे अपनी मांगों के समर्थन में मंगलवार से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने वाले थे। लेकिन, पर्व को ले पदाधिकारी व कर्मचारियों की सहमति बन गयी। ऐसे में वे प्रस्तावित हड़ताल को समाप्त कर कार्य पर लौट गये। सफाई मजदूरों ने अपनी नौ सूत्री मांग को ले नप कार्यालय के समक्ष शनि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 09:01 AM (IST)
        

कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान आज

राजपुर (बक्सर) : प्रथम चरण के पैक्स चुनाव के लिए मतदान की सारी तैयारियां पूरी कर ली गई है। इसके लिए मंगलवार को मतदान होगा। इसके बारे में जानकारी देते हुए प्रखंड निर्वाचन पदाधिकारी अजय कुमार सिंह ने बताया कि राजपुर में 19 पैक्सों के लिए कुल 47 बूथ बनाये गये हैं। इसकी देखरेख के लिए 7 सेक्टर आफिसर, 2 जोनल आफिसर और 1 सुपर जोनल आफिसर की तैनाती की गई है। जो चुनाव की हर गतिविधियों पर पैनी नजर रखेंगे ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 09:01 AM (IST)
        

पिस्टल के साथ एक गिरफ्तार

चौसा (बक्सर) : मुफ्फस्सिल थाना के पुलिस ने रविवार की शाम थाना क्षेत्र के पाण्डेयपट्टी-करहंसी जाने वाले मार्ग से देशी पिस्टल के साथ एक युवक को गिरफ्तार किया गया। थाना प्रभारी सुनिल कुमार मंडल ने बताया कि रविवार की शाम पाण्डेयपट्टी के पास पुलिस वाहन गश्ती कर रहा था। इसी बीच रास्ते से गुजर रहे जीप को देख युवक भागने लगा। जिसे पुलिस बल द्वारा पकड़ लिया गया। जहां तलाशी के बाद युवक के पास से देशी पिस्ट... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 09:01 AM (IST)
        

डाउन में पूर्वा 11 घंटे लेट

जागरण संवाददाता, बक्सर : स्थानीय स्टेशन से गुजरने वाली ट्रेनों में सोमवार को डाउन में 2304 पूर्व एक्सप्रेस अपने निर्धारित समय से 11 घंटे विलंब से गुजरी। जिससे इस ट्रेन से सफर करने वाले यात्री पूरे दिन स्टेशन पर ट्रेन का इंतजार करते रहे। वहीं, मंगलवार को गुजरने वाली ट्रेनों में 3005 अप पंजाब मेल लगभग तीन घंटे विलंब से गुजरेगी। रेल सूत्रों के मुताबिक पंजाब मेल कोलकाता से ही किसी वजह से दो घंटे पचास... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 09:01 AM (IST)
        
(News from Buxar, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें