Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 24,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बक्सर

पानी भरे गढ्डे में डूबकर बालक की मौत

राजपुर (बक्सर) : स्थानीय थाने के सरेंजा गांव में बुधवार को सड़क किनारे हुए पानी से भरे गढ्डे में खेलते-खेलते एक चार वर्षीय बच्चा गिर पड़ा। जब तक लोग देख पाते, तबतक बच्चे की डूबने से मौत हो गयी। बताया जाता है कि राजू चौहान का चार वर्षीय पुत्र कृष्णा कुमार अपने घर के बाहर खेल रहा था। खेलते-खेलते वह पानी से भरे गढ्डे में गिर पड़ा और डूबने लगा। लोग उसे देख नहीं पाए। थोड़ी देर बाद परिजनों से जब उसकी खोजब... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 09:52 PM (IST)
        

विद्युत तारों पर चोरों की नजर

चक्की (बक्सर) : प्रखंड अंतर्गत जवही पंचायत में राजीव गाधी विद्युतीकरण योजना के तहत कुछ खंभों पर टागे गये तारों पर चोरंो की नजर पड़ गई है। ग्रामीण रामनाथ यादव ने बताया कि कुछ तार चोरों ने पहले ही उतार ली है। बाकी बचे तारो को भी धीरे-धीरे काट रहे हैं। ग्रामीणों का कहना है कि विद्युत धारा प्रवाहित न होने वाले तारों को ही चोर काट कर ले जा रहे हैं। और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 09:52 PM (IST)
        

मध्यांतर के बाद विद्यालय से गायब हो रहे बच्चे

केसठ (बक्सर) : प्रखंड के विभिन्न प्राथमिक व मध्य विद्यालयों में इन दिनों टिफिन के बाद बच्चे नजर नहीं आ रहे हैं। वजह, भीषण गर्मी में भी स्कूल डे-टाइम में ही चल रहा है। सरकार जहां गुणवत्तापूर्ण शिक्षा के तहत विद्यालयों में बच्चों की 75 प्रतिशत उपस्थिति अनिवार्य मान रही है। वहीं, बच्चों की उपस्थिति पहले की अपेक्षा बढ़ी है। लेकिन, मध्यांतर के बाद विद्यालयों में बच्चो की संख्या काफी कम हो जाती है। ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 09:52 PM (IST)
        

बाइक-पिकअप की टक्कर में तीन जख्मी

चौसा (बक्सर) : चौसा-बक्सर मार्ग पर मुफस्सिल थाना के यादव मोड़ व बारे मोड़ के बीच एक बाइक व पिकअप में टक्कर हो गयी। दुर्घटना में बाइक पर सवार एक महिला समेत तीन लोग जख्मी हो गये। घयलों को इलाज के लिए चौसा के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में ला गया। जहां, एक की हालत चिन्ताजनक होने पर चिकित्सकों के द्वारा उसे पीएमसीएच रेफर किया गया। बताया जाता है कि घायल में कर्मी गांव के राजेश कुमार (18 वर्ष), जंगबहादूर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 09:52 PM (IST)
        

शहर की 12 शराब दुकानें नहीं हुई बंदोबस्त

जागरण संवाददाता, बक्सर : जिला मुख्यालय की 12 शराब दुकानों की बंदोबस्ती इस वर्ष नहीं हुई है। चार ग्रुप में बंटी 4 विदेशी और 8 देशी दुकानों के लिए किसी ने आवेदन नहीं किया। हालांकि, इन दुकानों को दुबारा बंदोबस्त करने के लिए उत्पाद विभाग हाथ-पाव मार रहा है। लेकिन, शराब कारोबार में प्रशासन पर बेजा दखलंदाजी का आरोप लगाते हुए बंदोबस्ती में दिलचस्पी नहीं दिखा रहे हैं। उत्पाद अधीक्षक मनोज कुमार ने बताया ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 09:52 PM (IST)
        

आग में 14 बीघे में लगी गेहूं की फसल राख

नावानगर (बक्सर) : किसानों की पसीने की कमाई पर पछुआ हवा कहर बनकर टूट रही है। प्रखंड क्षेत्र स्थित अतिमी गंाव के बधार में लगी आग से 14 बीघे खेत में खड़ी गेहूं फसल जलकर राख हो गयी। मौके पर अपनी फसल को जलते देख किसान बिलख रहे थे। आग लगने से किसान विक्रमा यादव, रामायण सिंह, शिव नारायण सिंह, तेज नारायण सिंह, जगत नारायण सिंह, मुक्ति सिंह, श्याम नारायण सिंह का कुल 14 बीघे का फसल जलकर राख हो गयी। अगलगी की... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 09:52 PM (IST)
        

केबल कटने से दर्जनों बेसिक फोन डेड

सिमरी (बक्सर) : प्रखंड क्षेत्र में भारत संचार निगम लिमिटेड से जुड़े उपभोक्ता खासे परेशान है। करीब एक माह से केबल कटने के चलते दर्जनों बेसिक टेलीफोन डेड पड़े हुए है। परंतु, विभागीय अधिकारियों की नजरें इस ओर इनायत नही हो रही है। इस संबंध में उपभोक्ता सच्चिदानंद दूबे ने बताया कि विभाग के सहायक अभियंता व कनीय अभियंता से इसके लिए अनेकों बार गुहार लगायी गयी। मगर उन्होंने इसे गंभीरता से नही लिया। लिहाजा,... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 09:52 PM (IST)
        

दूसरे के नाम पर परीक्षा दे रहा छात्र धराया

जागरण संवाददाता, बक्सर : डीएवी स्कूल में चल रहे एनआईओएस(नेशनल इंस्टीट्यूट आफ ओपेन स्कूलिंग) की परीक्षा में बुधवार को दूसरे की जगह परीक्षा दे रहा एक परीक्षार्थी पकड़ा गया। उसे परीक्षा की ओएसडी डा.लवलीन मिश्रा ने पकड़ा। डा.मिश्रा ने बताया कि 28 मार्च से 5 मई तक चलने वाली इस परीक्षा के लिए जिले में एकमात्र डीएवी स्कूल को केन्द्र बनाया गया है। उन्होंने बताया कि पर्यवेक्षण के दौरान उन्होंने जयेश कुमार ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 09:52 PM (IST)
        

'ज्ञान में बढोतरी का माध्यम है प्रतियोगिता'

जागरण संवाददाता, बक्सर : छात्रों के बीच कराई गई प्रतियोगिताएं उनके स्वस्थ प्रतिस्पद्र्धा की भावना को तो बढ़ावा देती हीं है साथ में, बच्चों के रूची तथा ज्ञान में भी बढ़ोतरी करता है। उक्त बातें फाउंडेशन स्कूल के निदेशक प्रदीप कुमार मिश्रा ने बुधवार को परिसर में आयोजित की गई सामान्य ज्ञान की प्रतियोगिता के दरम्यान कही। प्रतियोगिता के लिये कुल पांच समूह बनाए गये थे। इस दरम्यान विभिन्न सात चरणों में... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 09:52 PM (IST)
        

सांस्कृतिक कार्यक्रम में झूमे दर्शक

इटाढ़ी (बक्सर) : स्थानीय प्रखंड के बड़कागाव स्थित मां जौहरी देवी मंदिर परिसर में मंगलवार की रात्रि बाबू वीर कुंवर सिंह की जयंती के अवसर पर सास्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसका उदघाटन सिकरौल थानाध्यक्ष सुशील कुमार सिंह ने दीप प्रज्जवलित कर किया। वहीं, संचालन बाल गोविन्द पाठक ने की। कार्यक्रम आये कलाकारों व अतिथियों का भारत बहुद्देशीय समुदायिक संस्था के अध्यक्ष राजेश कुमार व अजय सिंह ने पगड़... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 09:52 PM (IST)
        

डिस्को घास बनी आफत

चक्की (बक्सर) : डिस्को घास किसानों के लिए आफत बन गई है। इस घास से एक ओर जहा किसानों को नुकसान हो रहा है। वहीं, लोगों को चर्मरोगों का शिकार होना पड़ रहा हैं। इस संबंध में बताया गया कि चक्की, जवही, चंदा, ढकाईच, एकौना, बड़का सिंहनपुरा सहित अन्य गावों के खेतों में कई वषरें से एक घास राज कर रही है। जिसका सही नाम तो पता नही है। लेकिन, किसानों द्वारा दी गई डिस्को घास के नाम से पूरे दियारे में उसकी पहचान बन... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 09:52 PM (IST)
        

अग्निदेव ने मचायी तबाही, पीड़ित बेदम

ब्रह्मापुर (बक्सर) : अंचल क्षेत्र के विभिन्न गांवों में मंगलवार की देर रात अग्निदेव ने भारी तबाही मचाते हुये किसी का आशियाना व निवाले छिन लिये तो किसी का आशियाना सहित मवेशी भी अग्नि के तेज लपटों में समाहित हो गये। ग्रामीण जब तक माजरे को समझ आग पर काबू पाते तब तक सब कुछ जलकर खाक हो गया। प्राप्त जानकारी के अनुसार अंचल क्षेत्र के बड़की नैनीजोर निवासी दीना कमकर, काशी कमकर व रूक्मणी देवी के झोपड़ीनुमा ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 09:52 PM (IST)
        

सड़क का अस्तित्व खतरे में, मरम्मत की गुहार

जागरण संवाददाता, बक्सर : नगर परिषद क्षेत्र के स्टेशन रोड़ से जेल पइन से सटे आइटीआइ मैदान तक निकलने वाले रास्ते में जगह जगह गढ्डा उभर आया है। इससे सड़क का अस्तित्व खतरे में है। इससे दो पहिया वाहन चालक व रिक्शा सवारों को उक्त रास्ते से हो कर गुजरने में काफी फजीहतों का सामना करना पड़ रहा है। कई बार वाहन चालक उभरे गढ्डे में गिर कर जख्मी हो रहे हैं। इसके मरम्मत हेतु स्थानीय निवासियों ने नप सहित जिला प्र... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 09:52 PM (IST)
        

छात्राओं को लगे हेपटाइटिस-बी के टीके

जागरण संवाददाता, बक्सर : विश्व टीकाकरण सप्ताह के अवसर पर बुधवार को लायनेस क्लब आफ बक्सर विजन के तत्वावधान में शहर के बड़ी बाजार स्थित सरस्वती शिशु मंदिर बालिका खंड में लड़कियों को हेपटाइटिस-बी के टीके लगवाये गये। इसके लिए वहां शिविर का आयोजन किया गया था। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर उपस्थित चिकित्सक डा.सीएम सिंह ने लड़कियों को टीकाकरण के महत्व के बारे में बताया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 09:52 PM (IST)
        

त्रिस्तरीय सुरक्षा घेरे में कैद है ईवीएम

जागरण संवाददाता, बक्सर : 17 अपै्रल को मतदान की प्रक्रिया संपन्न होने के पश्चात प्रत्याशियों की किस्मत के साथ बाजार समिति में कैद हुई इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीन त्रिस्तरीय सुरक्षा घेरे में बंद है। ताकि, परिंदा भी पर न मार सके। वहां बंदूक के साथ तैनात सुरक्षा कर्मी भी यही संदेश दे रहा है कि ईवीएम की सुरक्षा उसके लिए सर्वोपरि है। जाहिर हो मतदान की प्रक्रिया के संपन्न हुए यहां पांच दिन बीत गये। मतगणना... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 07:32 PM (IST)
        

मनरेगा में योजना राशि का टोटा, काम ठप

चक्की (बक्सर) : स्थानीय पंचायत के रामदीन भर, मोहन बीन, परमेश्वर चौधरी व सदीक खान को महात्मा गाधी राष्ट्रीय रोजगार गारंटी योजना के तहत अधिकृत कर जब जाब कार्ड दिया गया तो उन्हें लगा कि अब परिवार को कभी भूखे पेट नहीं सोना पड़ेगा। लेकिन, उनका यह सपना जल्द ही लालफीताशाही की भेंट चढ़ गया। बताया जाता है कि मनरेगा में योजना मद में राशि नहीं आयी है। इसी वजह से चयनित योजनाओं पर काम नहीं हो रहा है। जाब कार्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 07:32 PM (IST)
        

अग्निपीड़ितों को नही मिला मुआवजा

केसठ (बक्सर) : स्थानीय प्रखंड में विगत दिनों शार्ट-सर्किट हुई अगलगी में केसठ व शिवपुर के दर्जनों किसानों के खेतों में लगे सैकड़ों बीघे की गेहूं फसल जलकर बर्बाद हो गया था। जिसके बाद किसानों की आस सरकार द्वारा मिलने वाले अनुदान पर टिकी हुई है। हालांकि, अभी तक उन किसानों को प्रखंड द्वारा कोई लाभ प्राप्त नही हो सका है। जिससे अग्नि पीड़ित किसानों में काफी नाराजगी व्याप्त है। इस संदर्भ में जागरण से अंचलाध... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 07:16 PM (IST)
        

आज दिन में औद्योगिक क्षेत्र को नहीं मिलेगी बिजली

जागरण संवाददाता, बक्सर : औद्योगिक क्षेत्र के सबस्टेशन से जुड़े उपभोक्ताओं को मंगलवार व बुधवार दो दिन बिजली दिन में पांच घंटे के लिये उपलब्ध नहीं हो सकेगी। विभाग द्वारा इन दो दिनों में सबस्टेशन के नवीनीकरण का कार्य किया जाना है। सूत्रों का कहना है कि सबस्टेशन में लगे पुराने बांसवार को बदलकर नया लगाया जाना है। कार्य ए टू जेड कंपनी की देखरेख किया जायेगा। हालांकि, यह कार्य एडीबी योजना के तहत पूरा कि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 12:29 AM (IST)
        

एक माह में आलू का भाव हुआ दूना

जागरण संवाददाता, बक्सर : आलू के पैदावार ने इसबार ऐसी चपत लगाई कि इसका भाव एक माह में ही दूना हो गया। इसके कारण लोगों के चोखा का स्वाद फीका पड़ गया है। हालांकि, भाव की ऐंठन से सबसे अधिक परेशानी गरीबों के थाली को हो रही है। रिक्शा चालक मुंशी व विनोद का कहना है कि छोटे बच्चे हरि सब्जी की बजाए आलू खाना ज्यादा पंसद करते है। लेकिन, आलू के भाव ने उनके बजट में सेंधमारी करनी शुरू कर दी है। इनका कहना है कि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 12:29 AM (IST)
        

बक्सर में पकड़ा गया एमसीसी का एरिया कमांडर

जागरण संवाददाता, बक्सर : एसटीएफ व जिला पुलिस के संयुक्त आपरेशन के दौरान शुक्रवार को एमसीसी का एरिया कमांडर आजाद पासवान सुरक्षा बलों के हत्थे चढ़ गया। उसपर पुलिस ने पचास हजार का इनाम रखा था। सिकरौल थाना के परसागांडा निवासी आजाद कुछ माह पूर्व जेल से बाहर आया था। इसके बाद संगठन के विस्तार के लिए उसने सक्रियता के साथ अपनी गतिविधियां बढ़ा दी थी। आजाद पासवान पर इटाढ़ी थाना के ठोरा पुल स्थित पुलिस पिके... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 10:33 PM (IST)
        
(News from Buxar, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »