1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बक्सर

महाआरती में उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़

Drew crowds of pilgrims in Mahaarti

औरंगाबाद । मुख्य बाजार स्थित हनुमान मंदिर में शनिवार शाम महाआरती का आयोजन किया गया। पुलिस इंस्पेक्टर विंध्याचल प्रसाद एवं थानाध्यक्ष पंकज कुमार ने दीप प्रज्जवलित कर महाआरती का उद्घाटन किया। यज्ञ समिति के अध्यक्ष अटल बिहारी वाजपेयी, भाजपा प्रखंड अध्यक्ष अश्रि्वनी कुमार तिवारी, कमिटी अध्यक्ष मुनीलाल प्रसाद ताती, जिला पार्षद राजीव कुमार उर्फ बब्लू, धीरज कुमार, पप्पु गुप्ता, रघुवंश मणि पाडेय, सूरज पाड... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 08:21 PM (IST)
        

लो-वोल्टेज से उपभोक्ता परेशान

बक्सर। बिजली विभाग की लापरवाही के कारण स्थानीय बाजार में पिछले कई दिनों से लोग लो-वोल्टेज की समस्या से जूझ रहे हैं। यह स्थिति काफी दिनों से बनी हुई है।इसमें कब सुधार होगा, यह बताने वाला कोई नहीं है। बिजली नियमित रहती है मगर वोल्टेज इतना कम होता है कि लोगों को इसका लाभ नहीं मिल पाता। सिर्फ बल्ब का फिलामेंट जलता है। लोगों का कहना है कि एक तरफ गर्मी से लोगों का बुरा हाल है। वहीं, बिजली के अभाव में फ्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 07:20 PM (IST)
        

जर्जर सड़क से राहगीर हलकान

बक्सर। एनएच-84 के निमेज मोड से गायघाट नारा तक जानेवाला मुख्य सडक पूरी तरह से गड्ढे में तब्दील हो चुका है। सडक की स्थिति ऐसी है कि लोगों को सालो भर पानी में चलना जमबूरी बनी रहती है। बावजूद इस ओर प्रशासन की नजरें इनायत नहीं हो रही है और न ही सडक का काम कराने वाले संवेदक ही इसकी सूध ले रहा है। विदित हो कि उक्त सडक मिश्रवली, नंदपुर, सेमरा में बहुत ही दयनीय स्थिति में पहुंच चुकी है। जिसमें मिश्रवली म... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 07:19 PM (IST)
        

सड़क पर गड्ढा, हादसे को न्योता

The crater on the road, inviting disaster

बक्सर। स्थानीय रेलवे स्टेशन से इटाढ़ी रेलवे क्रा¨सग तक उभरा गड्ढा आस पास क्षेत्र के लिए मुसीबत का सबब बना हुआ है। इसमें आए दिन दो पहिया व चार पहिया वाहन फंसता रहता है। गड्ढे से बचने के चक्कर में वाहन आमने सामने आ जाते है। जिससे प्राय: क्षेत्र में दुर्घटना की संभावना बनी रहती है। हालांकि, इस सड़क का उपयोग बिहार सरकार व रेलवे दोनों ही करता है। लेकिन, इसके रख रखाव की जिम्मेवारी कोई लेना नही चाह रहा ह... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 07:06 PM (IST)
        

अनौपचारिक शिक्षाकर्मियों की हुई बैठक

बक्सर। अनौपचारिक शिक्षा कर्मियों ने रविवार को बुनियादी विद्यालय परिसर में एक बैठक की। बैठक की अध्यक्षता संघ की जिलाध्यक्ष शैल कुमारी व संचालन गौरी शंकर ने किया। बैठक में विशेष शिक्षा के अनुदेशक व शिक्षासेवी मौजूद थे। इस दौरान अनुदेशक शिक्षासेवियों के समायोजन को लेकर लोगों ने चर्चा की। वहीं, सरकार द्वारा नहीं हो रही सुनवायी पर लोगों ने रोष प्रकट किया। लोगों ने कहा कि राज्य सरकार उनकी मांगों पर... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 07:01 PM (IST)
        

बस पलटने से आधा दर्जन यात्री जख्मी

बक्सर। मुफस्सिल थाना क्षेत्र के महदह गांव के पास बक्सर शाखा नहर मार्ग पर एक बस पलट गई। जिसमें सवार करीब आधा दर्जन यात्री घायल हो गए। घायलों को अलग-अलग अस्पतालों में इलाज कराया गया। इनमें से दीपू कुमार नामक एक जख्मी का उपचार सदर अस्पताल में कराया गया। इसकी पुष्टि थानाध्यक्ष सुनील कुमार मंडल ने की है। उन्होंने बताया कि घटना स्थल से बस को जब्त कर लिया गया है। बस के बारे में पता लगाया जा रहा है। ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 06:50 PM (IST)
        

जीवन रक्षक दवाओं का टोटा

बक्सर। प्राथमिक स्­वास्­थ्­य केन्­द्र में जीवन रक्षक दवाओं की घोर कमी के कारण मरीजों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। मरीजों का कहना है कि चिकित्­सकों द्वारा निर्गत पूर्जे की अधिकांश दवाइयां उन्­हें बाजार से खरीदनी मजबूरी है। मामले में प्रभारी चिकित्­सा पदाधिकारी डा. सदाशिव पाण्­डेय का कहना है कि सूचना के बावजूद जिले से दवाइयों की आपूर्ति नहीं किये जाने से यह स्थिति उत्­पन्­न हुई है। और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 06:47 PM (IST)
        

चौथे दिन भी दहशत से नहीं उबरे ग्रामीण

बक्सर। प्रखंड के वासुदेवा गांव निवासी श्याम बिहारी राम की हत्या को लेकर भदार के ग्रामीणों एवं वासुदेवा के महादलित परिवारों के बीच घटना के चौथे दिन भी दहशत का माहौल कायम है। घटना के वक्त गुरूवार की रात से रविवार की शाम समाचार लिखे जाने तक ग्रामीण गांव में ही दूबके हैं। वे कहते है कि हम सब यदि वासुदेवा जाते हैं तो हमारी जान को खतरा है। दूसरी तरफ वासुदेवा गांव के महादलित परिवार इस दहशत में हैं कि हमा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 06:45 PM (IST)
        

जर्जर पटरियों को बदलने की कवायद शुरू

Changing tracks shabby parked

बक्सर। जर्जर रेल पटरी पर दौड़ रही राजधानी सहित मेल व एक्सप्रेस ट्रेनों के सफल व सुरक्षित संचालन को लेकर रेल पथ विभाग बेहद गंभीर है। बीते एक सप्ताह से दिलदारनगर स्टेशन के डाउन लाइन की जर्जर रेल पटरी व स्लीपर को बदलने का कार्य रेल पथ विभाग द्वारा कराये जाने के कारण डाउन मेन लाइन से गुजरने वाली सभी ट्रेनों को 20 सितम्बर तक काशन में 20 किमी की ऱफ्तार से चलाया जायेगा। मालूम हो कि दिल्ली-हावड़ा मेन रे... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 06:42 PM (IST)
        

बारिश से किसानों में खुशी

बक्सर। प्रखंड क्षेत्र में रविवार को हुए झमाझम बारिश से किसानों के चेहरे खिल उठे। बारिश से किसानों को बड़ी राहत मिली है। यह बारिश धान की फसल के लिए सोना साबित हो रही है। जिसके चलते किसानो को आर्थिक राहत भी मिल गया है। किसान पानी के लिए आकाश की ओर टकटकी लगाये हुए थे। किसान उमेश प्रसाद, बबन राय, धीरज ¨सह ने कहा कि बारिश होने से किसानों को काफी लाभ हुआ है। और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 06:38 PM (IST)
        

हल्का कर्मचारी चार माह से गायब

बक्सर। स्थानीय गांव नावानगर हल्का कार्यालय में विगत चार माह से हल्का कर्मचारी के गायब रहने से ग्रामीणों एवं छात्र-छात्राओं को भारी परेशानियों का सामना करना पड रहा है। ग्रामीणों ने हरेन्द्र गुप्ता की अगुआई में अंचलाधिकारी को आवेदन देकर राजस्व कर्मचारी व हल्का कर्मचारी को विगत चार माह से गायब रहने की बात कही है। ग्रामीणों द्वारा अंचलाधिकारी को दिए गए आवेदन मे कहा गया है की हल्का कर्मचारी विगत चार ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 06:37 PM (IST)
        

सरकारी घोषणा किसानों के लिए छलावा

बक्सर। भारतीय किसान संघर्ष समिति के कोर कमिटी सदस्यों की बैठक कैम्प कार्यालय सोनवर्षा में आयोजित की गई। जिसमें फसल क्षतिपूर्ति सहित ग्यारह सूत्री मांगों पर आयोजित 7 अगस्त के महाधरना कार्यक्रम को ले समीक्षा की गई। कार्यक्रम की अध्यक्षता विश्वनाथ राय तथा संचालन रामानुज पान्डेय ने किया। बैठक में किसानों को संबोधित करते हुए संगठन के किसान नेता मंटू पटेल ने कहा कि सरकार एक तरफ कृषि एवं किसानो के हित मे... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 06:36 PM (IST)
        

ठोरा नदी से महिला का शव बरामद

Tora woman found dead in river

बक्सर। सदर अस्पताल के समीप स्थित पुल के पास ठोरा नदी से रविवार की सुबह एक महिला की लाश बरामद हुई। जिसकी जानकारी मिलते ही क्षेत्र में सनसनी फैल गई। इसकी सूचना मिलते ही मुफस्सिल थाना की पुलिस मौके पर पहुंची तथा शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भिजवाई। पुलिस के काफी प्रयास के बावजूद शव की पहचान नहीं हो सकी। पुलिस के मुताबिक उक्त लाश नदी में कहीं दूसरे जगह से बहकर आई थी तथा पूरी तरह सड़... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 06:35 PM (IST)
        

दो मोटरसाइकिलों की टक्कर में तीन घायल

बक्सर। कोरानसराय-बगेन मुख्य मार्ग पर मसर्हियां मिडिल स्कूल के समीप शनिवार की देर शाम दो बाईको की आमने-सामने हुई टक्कर में तीन युवक बुरी तरह जख्मी हो गये। सभी घायलों का प्राथमिक उपचार स्थानीय प्राथमिक स्वास्थ्­य केन्द्र में कराया गया। लेकिन, यहां हालत बिगडते देख जिला मुख्यालय स्थित सदर अस्प­ताल रेफर कर दिया गया। मिली जानकारी के अनुसार उक्त मार्ग पर शनिवार को शाम साढे़ सात बजे कोरानसराय गांव निवास... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 06:32 PM (IST)
        

आटो पलटने से आधा दर्जन यात्री जख्मी

बक्सर। कोरानसराय-बगेन मार्ग पर बनजरियां पुल के समीप तेज रफ्तार में जा रही एक आटो खायी में पलट गई। जिसमें सवार आधा दर्जन से उपर यात्री जख्मी हो गये। सभी घायलों का इलाज कहीं निजी अस्पताल में चल रहा है। जबकि, आटो चालक अपनी गाडी छोडकर नौ दो ग्यारह हो गया। मुरार थानाध्यक्ष शमीम अहमद ने बताया कि पुलिस सूचना मिलते ही खायी में पलटी आटो को जब्त कर थाना ले आयी है। घायलों में नन्हक ओझा (55 वर्ष), सीता ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 06:31 PM (IST)
        

उत्साह के साथ रवाना हुए कार्यकर्ता

Proceeded with enthusiasm worker

बक्सर। महागठबंधन द्वारा पटना के गांधी मैदान में आहूत स्वाभिमान रैली में भाग लेने के लिए रविवार की सुबह कांग्रेस, राजद व जदयू के कार्यकर्ताओं व नेताओं का जत्था रवाना हुआ। उक्त गठबंधन द्वारा रविवार को रैली आयोजित की गई थी। इसको लेकर गठबंधन से जुड़े विभिन्न राजनैतिक दलों के नेताओं की अगुवाई में संबंधित पार्टियों के कार्यकर्ता अलग-अलग जगहों से प्रस्थान किए। विधानसभा चुनाव से पूर्व आयोजित इस रैली को लेक... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 06:29 PM (IST)
        

कार्यकर्ताओं का फूटा गुस्सा, हंगामा

Angry activists fragmented, Hungama

बक्सर। स्थानीय स्टेशन से ट्रेनों का परिचालन रविवार को काफी प्रभावित रहा। इस दौरान स्वाभिमान रैली में जाने वाले कार्यकताओं ने स्टेशन परिसर में जमकर हंगामा किया। वे कट्रोल रुम के कर्मी के साथ भी उलझ पड़े। वे ट्रेन के परिचालन शुरु होने की सही स्थिति की जानकारी लेने हेतु दबाव बना रहे थे। हालांकि, इस मामले में पुलिस ने किसी की गिरफ्तारी नही की है। सुबह साढ़े चार बजे से ओवरहेड तार टूटने से ट्रेनों के प... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 06:26 PM (IST)
        

लालू-नीतीश गठबंधन को जनता ने नकारा : सुखदा

बक्सर। पटना के गांधी मैदान में रविवार को आहूत महागठबंधन की स्वाभिमान रैली को भारतीय जनता पार्टी ने फ्लाप बताया है। सदर विधायक डा.सुखदा पांडेय ने महागठबंधन द्वारा आयोजित रैली को विफल करार देते हुए कहा कि बिहार की जनता ने लालू-नीतीश के इस गठबंधन को नकार दिया है। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार ने बिहार के विकास को दस साल तक रोकने वाले तत्कालीन केन्द्र की कांग्रेस सरकार की नेता सोनिया गांधी के साथ खड़े ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 06:25 PM (IST)
        

रोड के लिए ग्रामीणों ने निकाला मार्च

बक्सर। प्रखंड के बेलांव गांव की जनता ने रविववार को रैली निकाल विरोध जताया तथा रोड नहीं तो वोट नहीं का नारा दिया। ग्रामीण बैनर लेकर नारा लगाते बेलांव से चलकर सिकरौल लख पहुंचे। जहां यह रैली व विरोध मार्च एक सभा में तब्दील हो गई। ज्ञात हो की 5 वर्ष पहले सिकरौल लख से बेलांव गांव होते हुए घुनसारी गांव तक सड़क निर्माण शुरू किया गया। लेकिन, जनप्रतिनिधियों की उदासीनता एवं विभाग की लापरवाही के कारण आज तक... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 06:24 PM (IST)
        

नुक्कड़ नाटक

बक्सर । हिन्दूस्तान विकास दल के तत्वावधान में कल से अपनी दस मांगों को ले नुक्कड़ नाटक का आयोजन किया गया है। इस संबंध में दल के प्रदेश उपाध्यक्ष ताफीर हुसैल उर्फ धन्नू ने बताया कि, राच्य में आम जनों को रसोई गैस, पेट्रोल, डीजल, सस्ती मिले जन हित में बेहतर कार्य ही आम जनों को गरीबी से उपर उठा सकती है। और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 06:22 PM (IST)
        
(News from Buxar, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें