Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 24,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बक्सर

मलई बराज पर छंटे धुंध के बादल

नावानगर(बक्सर) : कई दशक से लटकी जिले की सबसे बड़ी सिंचाई परियोजना मलई बराज के निर्माण पर धुंध के बादल तकरीबन छंट गये हैं। जल संसाधन विभाग ने इसके लिए निर्माण में अड़ंगा डाल रहे किसानों से बात कर ली है। बराज से जलग्रहण वाले क्षेत्रों के किसानों को मुआवजा देने का नीतिगत फैसला लिया गया है। विभाग के इस प्रस्ताव पर परियोजना के विरोध में खड़े किसान भी राजी हो गये हैं। बताते चलें कि ढाई दशक से धूल फांक र... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 10:03 AM (IST)
        

कुख्यात गुड्डू पर आ‌र्म्स एक्ट का मुकदमा

जागरण संवाददाता, बक्सर : राजपुर थाना क्षेत्र के डिहरी गांव के समीप एक वाहन चेकिंग के दौरान जब्त किए गए तीनों लाइसेंसी राइफल है। जिसके अनुज्ञप्तिधारी का नाम रोहतास जिला के परसथुआ अंतर्गत सलास निवासी रास बिहारी राय, उनके पुत्र प्रदीप राय व काशीनाथ राय बताया जा रहा है। जब्त किए गए इन हथियारों में एक पर टेलिस्कोप होने के चलते पुलिस की शंका है कि यह पुलिस की हो सकती है। शनिवार की देर शाम अपने आवास स्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 08:58 PM (IST)
        

चौसा का पावर ट्रांसफार्मर जला, हाहाकार

चौसा (बक्सर) : चौसा विद्युत उपकेन्द्र का पावर ट्रांसफार्मर जलने से पूरे प्रखंड व राजपुर के कई गांवों में अंधेरा पसर गया है। दो दिनों से बिजली नहीं मिलने से मोबाइल ने भी जवाब दे दिया है और पूरा इलाका नेटवर्क से कट गया है। बिजली नहीं मिलने से पानी की भी समस्या उत्पन्न हो गयी है। बताया जाता है कि क्षेत्र में विद्युत आपूर्ति के लिए लगा तीन एमबीए का विद्युतीय ट्रांसफार्मर बुधवार को जल गया। तब से एक ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 08:08 PM (IST)
        

26-27 को युवा महोत्सव में झूमेगा बक्सर

जागरण संवाददाता, बक्सर : इस माह की 26 व 27 तारीख को युवा महोत्सव में बक्सर झूमेगा। इस दरम्यान विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जायेगा। इसके तहत आठ विधाओं में प्रतिभागियों को अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिलेगा। जिला मुख्यालय में होने वाले कार्यक्रम से पूर्व 24 नवंबर को दोनों अनुमंडलों में इसका आयोजन किया जायेगा। खास बात यह कि इसके तहत आवेदन देने की अंतिम तिथि शनिवार निर्धारित है। जिला सूचना व जन... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 08:04 PM (IST)
        

पुलिस के लिए चुनौती बना कुख्यात विशवा

सिमरी (बक्सर) : करीब एक दर्जन मामलों का वाछित अभियुक्त विशवा नट की गिरफ्तारी स्थानीय पुलिस के लिए चुनौती बनी हुई है। थाना क्षेत्र के दुल्लहपुर निवासी इस कुख्यात को पकड़ने के लिए पुलिस द्वारा अब तक किये गये हर प्रयास असफल साबित हुए हैं। विश्वस्त सूत्रों की माने तो फिलहाल वह शाहपुर थाना क्षेत्र में पनाह लेकर अपने नेटवर्क को संचालित कर रहा है। हालांकि, इस संबंध में जब थानाध्यक्ष दलजीत कुमार झा से स... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 08:03 PM (IST)
        

ईंटवा नाला पर बना पुलिया ध्वस्त

राजपुर (बक्सर) : ईशापुर-परसथुआमुख्य पथ पर ईंटवा गाव के पास नाला पर बना पुलिया पूरी तरह ध्वस्त हो गया है। पुलिया के दोनों तरफ करीब तीन से चार फीट गढ्डा हो गया है। जिसमें प्रत्येक दिन दोपहिया वाहन सवार गिरते हैं। लेकिन, विभाग के अनदेखी के कारण अब तक इस पुलिया का निर्माण नहीं हो पाया है। सबसे बड़ी बात तो यह है कि इस मुख्य पथ से बड़े वाहनों का भी परिचालन होता है। लेकिन, इस नाले पर आज तक सिर्फ बड़ा वाला... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 07:59 PM (IST)
        

जमीनी विवाद में मारपीट, एक घायल

राजपुर (बक्सर) : स्थानीय थाना क्षेत्र के संगरांव गाव में दो पक्षों के बीच हुई आपसी मारपीट में एक व्यक्ति बुरी तरह से घायल हो गया। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार गाव के ही सुरेन्द्र ठाकुर और संतोष ठाकुर के बीच वर्षो से जमीनी विवाद चल रहा था। जिसको लेकर दोनों पक्षों के बीच कहा-सुनी हुई। इसके बाद गाली गलौज शुरू हुआ और देखते ही देखते दोनों तरफ से लाठी-डंडे चलने शुरू हो गये। इसी बीच एक पक्ष के संतोष ठाकु... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 07:51 PM (IST)
        

बाल अपराधी को सामुदायिक सेवा की सजा

जागरण संवाददाता, बक्सर : व्यवहार न्यायालय के किशोर न्याय परिषद ने शनिवार को गवाहों को धमकानें के मामले में एक किशोर पर दोष सिद्ध पाया। मामले की सुनवाई करते हुए परिषद के प्रधान सदस्य सुनील कुमार चौबे, सदस्य उर्मिला सिंह व डा. शशांक शेखर की पीठ ने आरोपी किशोर को एक साल तक जिला बाल इकाई में सामुदायिक सेवा देने की सजा सुनाया है। बाल इकाई किशोर के कार्य व आचरण की मासिक रिपोर्ट न्यायालय को सौंपेगा। इस... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 07:50 PM (IST)
        

आधे घंटे खड़ी रही दादर गुहाटी

बक्सर : कोइलवर पुल पर चल रहे कार्य के दौरान शनिवार को डाउन लाइन का परिचालन लगभग एक घंटा तक बाधित रहा। इससे स्थानीय स्टेशन पर 15643 दादर गुहाटी 28 मिनट तक खड़ी रही। इससे यात्रियों में ट्रेन खुलने तक अफरा तफरी का माहौल बना रहा। रेल सूत्रों के मुताबिक उक्त ट्रेन 10.40 में स्टेशन में प्रवेश की और 11.08 में प्रस्थान की और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 07:49 PM (IST)
        

सरेंजा गाव के 12 लोगों का कटा बिजली का कनेक्शन

राजपुर (बक्सर) : स्थानीय थाना क्षेत्र के सरेंजा गाव में विशेष अभियान चलाकर बिजली का बिल जमा नहीं करनेवाले उपभोक्ताओं का बिजली का कनेक्शन काट दिया गया है। उक्त आशय की जानकारी देते हुए प्रखंड कनीय अभियंता राकेश कुमार राम ने बताया कि सरेंजा गाव के काशीनाथ, परशुराम, सुदामी जायसवाल, लालदास कसेरा, राजेश कुमार सिंह, रूस्तम अंसारी सहित 12 लोगों के खिलाफ बिजली के बिल भुगतान हेतु कई बार नोटिस भेजा गया था। ल... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 07:47 PM (IST)
        

'हरि-हर' के जयघोष से गूंजा शहर

जागरण संवाददाता, बक्सर : भगवान वामन की जन्मस्थली व महर्षि विश्वामित्र की तपोस्थली पर शहर में पहली बार हो रही 'अठारह पुराण सह हरिहरात्मक महायज्ञ' को लेकर शनिवार को सिद्धानाथघाट से कलश के साथ शोभायात्रा निकाली गई। जिसमें हो रहे भगवान 'हरि-हर' के जयघोष से नगर का माहौल भक्तिमय हो गया। गाजे-बाजे के साथ निकली इस यात्रा में हाथी व घोड़ा आदि को शामिल किया गया था। जिसका नजारा देखते ही बनता था। यज्ञ के आयोजक... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 07:46 PM (IST)
        

आज हर बूथ पर रहेंगे बीएलओ

जागरण टीम, बक्सर/इटाढ़ी : यदि 18 साल की उम्र पूरी हो चुकी है और अभी तक आपका मतदाता सूची में नाम नहीं है तो रविवार को आपके सुनहरा मौका है। आपके संबंधित बूथ पर रविवार को दिनभर बीएलओ मौजूद रहेंगे और उनसे प्रपत्र लेकर अपना नाम वोटर कार्ड में चढ़ाने के लिए जरूर जमा कर दें। चुनाव आयोग के निर्देश पर रविवार को चलने वाले इस महाअभियान को प्रशासन ने काफी गंभीरता से लिया है। सभी बीएलओ अपने बूथ पर पहुंचे कि ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 07:45 PM (IST)
        

बिजली चोरी में सात पर एफ आईआर

कृष्णाब्रह्मा (बक्सर) : स्थानीय थाना क्षेत्र के सोवा व धराहरा गाव में बिजली विभाग द्वारा शुक्रवार को बिजली चोरी को लेकर विशेष अभियान चलाया गया। इस अभियान के तहत सोवा गाव से बिजली चोरी के मामले में पाच लोग पकड़े गये। जो अवैध रूप ये बिजली चोरी कर अपने निजी काम में उपयोग में लाते थे। सोवा गाव में बिजली चोरी के मामले में जयप्रकाश सिंह, चून्नू सिंह, सरोज सिंह, पुरूषोतम साह, टूना साह सहित पाच लोगो को बिज... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 07:44 PM (IST)
        

आज छह घंटे लेट आएगी आनंद बिहार

जास.बक्सर : स्थानीय स्टेशन से गुजरने वाली ट्रेनों में रविवार को 13132 डाउन आनंद बिहार कोलकाता शुक्रवार को देर से आनंद बिहार पहुंचने की वजह से शनिवार को उक्त स्टेशन से अपने समय से 6 घंटे की देरी से खुली। इसे यह ट्रेन छह घंटे विलंब चल रही है। वही दूसरी तरफ 22 नवंबर को 13257 अप जनसधारण रद रही। अन्य ट्रेनों में 122405 अप गरीब रथ 9 घंटे, डाउन में 13238 मथुरा कोटा 4 घंटे, 13132 आनंद बिहार कोलकाता 6 धं... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 07:43 PM (IST)
        

जिलाधिकारी के निरीक्षण में खामियां उजागर

इटाढ़ी (बक्सर) : प्रखंड मुख्यालय के विभिन्न कार्यालयों का पूर्व प्रायोजित कार्यक्रम के तहत शनिवार को जिलाधिकारी रमण कुमार ने सबसे पहले प्रखंड कार्यालय का निरीक्षण किया। जिसमें काफी अनियमितताएं पाई गई। संचिकाएं का संधारण, कैश बुक, पास बुक का अपडेट न होना बीडीओ की कार्यशैली एवं वित्तीय अनियमितता को दर्शाता है। जिस पर जिलाधिकारी ने जमकर फटकार लगाई। बहुत सी संचिकाए नहीं मिलने पर नाजीर ने बताया कि पू... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 07:35 PM (IST)
        

ट्रांसफार्मरों को जलने से बचाने की कवायद

जागरण संवाददाता, बक्सर : शहर में लोड से हांफते ट्रांसफार्मरों की पावर क्षमता बढ़ाई जायेगी। जिसमें 63 केवीए के सभी ट्रांसफार्मरों को बदल शहर में सौ के लगाये जाने की बात बतायी जा रही है। वहीं, दर्जनों जगह पर आवश्यकता के अनुरूप सौ के बदले 200 केवीए के ट्रांसफार्मर दिये जायेंगे। इसका निरीक्षण कर विभाग खाका खींच रहा है। विभागीय सूत्रों के मुताबिक ये ट्रांसफार्मर बैंक आफ इंडिया, बंगाली टोला, सोहनीपट्ट... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 09:31 AM (IST)
        

ट्रेन से दिल्ल्ी भागते प्रेमी युगल धराये

जागरण संवाददाता, बक्सर : स्थानीय रेलवे स्टेशन पर शुक्रवार को जीआरपी ने संदिग्ध अवस्था में एक प्रेमी युगल को गिरफ्तार कर इसकी सूचना उनके परिजनों को दे दी। दोनों के परिजन पुलिस की मदद से अपने साथ ले गये। युवक राकेश शर्मा (22 वर्ष) रोहतास जिले के संझौली गांव का रहने वाला है। वहीं, किशोरी जिले के नावानगर थाना क्षेत्र के रुपसागर गांव की बतायी जा रही है। कथित प्रेमिका नाबालिग बतायी जाती है। दोनों अपने... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 09:31 AM (IST)
        

गंगा पंप नहर पर सोलह लाख का बकाया

जागरण संवाददाता, बक्सर : नगर परिषद का होल्डिंग कर समय से अदा नही करने वालों में निजी भवनों की अपेक्षा सरकारी भवनों की संख्या ज्यादा है। नप का कूल होल्डिंग कर डेढ़ करोड़ में 143 सरकारी भवनों भवनों पर 1 करोड़ 21 लाख का कर बकाया है। जिसमें गंगा पंप नहर पर सबसे ज्यादा सोलह लाख रुपये का कर बकाया है। जिसे बार-बार नोटिस दिये जाने के बावजूद भी कर अदा नही कर रहा है। ऐसे ही 142 सरकारी भवनें है। जिन पर दो से... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 09:31 AM (IST)
        

कौवे के चक्कर में घंटों बिजली हवा

जागरण संवाददाता, बक्सर : बिजली की माया, वो ही जाने कब रूलाये, शुक्रवार की दोपहर भी ऐसा ही हुआ। अच्छी-खासी मिल रही बिजली घंटों गुल हो गई। मालूम चला कि ग्रिड से चरित्रवन सबस्टेशन को आपूर्ति कराने वाले तैंतिस हजार वोल्ट के संचरण लाइन में दोष आ गया है। मामूली आये इस फाल्ट को ढूढ़ने में अधिकारियों के पसीने छूट गये। जब फाल्ट मिला तो पता चला कि कौवे की करस्तानी से ब्रेक डाउन हुआ है। असल में, कई दिनों से... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 09:31 AM (IST)
        

ट्रांसफार्मर जलने से बिजली-पानी संकट

चौसा (बक्सर) : चौसा विद्युत उपकेन्द्र में इस पूरे क्षेत्र को विद्युत आपूर्ति के लिए लगा तीन एमबीए का विद्युतीय ट्रांसफार्मर गुरूवार को जल गया। जिससे विगत दो दिनों से क्षेत्र में बिजली पानी का संकट छा गया है। एक तरफ जहां क्षेत्र के लोग पेयजल को मुहाल हो गये हैं। वहीं, उनके दैनिक काम पर भी इसका प्रतिकूल असर पड़ रहा है। लोग समय से कार्यालय व विद्यालय नहीं पहुंच पा रहे हैं। वहीं, बच्चों को बिना स्ना... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 09:31 AM (IST)
        
(News from Buxar, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें