Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
December 19,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बक्सर

कृषि मेला में अनुदानित दर पर मिले उपकरण

जागरण संवाददाता, बक्सर: कृषि विभाग के तत्वावधान में गुरुवार को किला मैदान में दो दिवसीय कृषि यांत्रिकरण मेला का शुभारंभ हुआ। जिसमें किसानों को उन्नत खेती की बारीकियों से रूबरू कराने के साथ ही अहर्ता पूरा करने वाले योग्य किसानों को अनुदानित दर पर कृषि यंत्र मुहैया कराये गए। दीप जलाकर कार्यक्रम का उद्घाटन अपर समाहर्ता अजय कुमार ने किया। जबकि मंच संचालन की जिम्मेदारी साबित रोहतास्वी ने संभाली। उ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 07:18 PM (IST)
        

केसठ के चार पैक्स सदस्यों का इस्तीफा मंजूर

केसठ (बक्सर) : स्थानीय पैक्स के कार्यकारिणी सदस्यों में आठ सदस्यों द्वारा किये गए इस्तीफे पर कार्यवाही करते हुए उक्त आठ सदस्यों में से चार सदस्यों का इस्तीफा मंजूर कर लिया गया है। वहीं, चारों पदों पर चुनाव कराने हेतु बिहार राज्य निर्वाचन प्राधिकार को इसकी सूचना डाक द्वारा दे दी गयी है। जिन चार कार्यकारिणी सदस्यों का इस्तीफा मंजूर किया गया है। उनमें रियाजुद्दीन खा सामान्य पुरूष श्रेणी सदस्य, उषा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 07:11 PM (IST)
        

किसान के घर चोरों ने किया हाथ साफ

राजपुर (बक्सर) : स्थानीय थाना क्षेत्र के कुसुरूपा गाव में बुधवार की रात चोरों ने गाव के किसान सुरेश सिंह के घर में देर रात को घर के पीछे से सीढ़ी लगाकर चढ़ गये और घर का ताला तोड़कर घर में प्रवेष करके घर में रखा हुआ जेवरात और कुद नगदी समेत लगभग 80,000 हजार रूपये मूल्य की संपति चुरा कर चले गये। जबकि, परिवार के सभी सदस्य ठंड के कारण दरवाजा बंद करके सोये हुए थे। सुबह ग्रामीणों द्वारा खेत के बधार में... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 07:07 PM (IST)
        

बक्सर स्टेशन पर लगेगी स्वचलित सीढ़ी

जागरण संवाददाता, बक्सर : बड़े शहरों के तर्ज पर स्थानीय रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म संख्या एक व दो पर स्वचालित सीढ़ी बनाने की योजना पर जल्द ही कार्य शुरु कराया जाएगा। इसके लिए रेल मंत्रालय ने स्वीकृति प्रदान कर दी है। स्टेशन प्रबंधन के इलेक्ट्रानिक विभाग ने प्लेटफार्म संख्या एक से तीन तक पर स्वचालित सीढ़ी व लिफ्ट निर्माण का सर्वेक्षण कर उसकी रिपोर्ट रेल मंत्रालय को पहले ही भेज चुका है। एक्सलेटर लगान... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 07:05 PM (IST)
        

सुबह की पंजाब मेल आज शाम को

जागरण संवाददाता, बक्सर : स्थानीय स्टेशन से गुजरने वाली ट्रेनों में शुक्रवार को 13005 अप सुबह की पंजाब मेल अपने निर्धारित समय से 11 घंटे की देरी से चलकर आज शाम में गुजरेगी। इससे इस ट्रेन से यात्रा करने वाले यात्रियों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। कुहासे ने ट्रेनों की रफ्तार काफी धीमी कर दी है। जिससे लगभग सभी ट्रेनें विलंब से चल रही है। रेल सूत्रों के मुताबिक इस ट्रेन के अलावा 13257... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 07:03 PM (IST)
        

कठार की टीम 23 रनों से विजयी

संवाद सहयोगी, डुमराव (बक्सर) : अनुमंडल के काजीपुर गाव के ग्रामीणों के सौजन्य से शहीद सुरेश चौधरी व प्रदीप पासवान की स्मृति में आयोजित अंतिम मैच बुधवार को खेला गया। काजीपुर के खेल मैदान में कठार बनाम एकौना टीम के बीच खेले गये मैच का उदघाटन पूर्व मंत्री व जदयू नेता अजीत चौधरी ने किया। कठार की टीम ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर के बीच 19 ओवर में 110 रन बना आल आउट हो गई। वहीं,... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 07:01 PM (IST)
        

आधार कार्ड बनाने में पैसा ले रहे दो गिरफ्तार

नावानगर (बक्सर) : प्रखंड क्षेत्र स्थित सोनवर्षा पंचायत के एनएच-30 स्थित सोनवर्षा गांव में आधार कार्ड ग्रामीणों का बनाया जा रहा था। इस दौरान ग्रामीणों से आधार कार्ड बनाने के लिए किसी से 100 तो किसी से 50, किसी से 200 तो किसी से 300 रूपये लिया जा रहे थे। इसी क्रम में सोनवर्षा गंाव के दीपक कुमार द्वारा आधार कार्ड बनाने के लिए 300 रूपया जमा कराया गया। जब दीपक कुमार को 300 रूपये का रसीद आधार कार्ड बन... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 07:00 PM (IST)
        

गोरक्षा के संदेश को शाकाहार रथ रवाना

जागरण संवाददाता, बक्सर : कर्म मुक्ति प्रचार अभियान के तहत संत जयगुरुदेव के संदेश को फैलाने के लिए उनके अनुयायियों ने शाकाहार रथ को रवाना किया। जिसके माध्यम से गौ हत्या पर पाबंदी के साथ गाय को राष्ट्रीय पशु की मान्यता देने व अंडा, मांस, मछली व शराब समेत अन्य नशा को छोड़ने का अभियान चलाया जाएगा। जदयू के जिला उपाध्यक्ष मोहन चौधरी ने गुरुवार को सत्यदेवगंज स्थित सब्जी मंडी के समीप हरी झंडी दिखाकर रथ को ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 06:43 PM (IST)
        

बिजली चोरी में 14 पर लाखों का जुर्माना

चौसा (बक्सर) : बिजली विभाग द्वारा चौसा व इटाढ़ी गुमटी के पास से बिजली चोरी करनेवाले 14 लोगों पर साढ़े तीन लाख का जुर्माना ठोंकते हुए मुफ्फसिल थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी गयी। वही, बिजली चोरी रोकने को ले सघन छापामारी से बिजली चोरी करनेवालों में हड़कंप मचा रहा। थाने से मिली सूचना के अनुसार चौसा बाजार व डुमडेरवां के सोहन चौधरी, रामायण चौधरी, रजिन्द्र पासी, असगर अंसारी व मैनू अंसारी पर घरेलू बिजली ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 06:43 PM (IST)
        

क्रिकेट में सारीमपुर ने बड़कागांव को हराया

जागरण संवाददाता, बक्सर : स्व. ब्रजेश कुमार उपाध्याय क्रिकेट टूर्नामेंट मझरिया के तत्वावधान में गुरूवार को आयोजित क्रिकेट प्रतियोगिता में सारीमपुर की टीम ने बड़कागांव टीम को नौ विकेट से करारी शिकस्त दे मैच जीत लिया। इस दौरान प्रतियोगिता में पहले बल्लेबाजी करते हुए बड़कागांव की टीम महज 80 रनों के स्कोर पर ही ढेर हो गई। जिसके जवाब में उतरी सारीमपुर की टीम ने मात्र एक विकेट खोकर विजयी लक्ष्य प्राप्त क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 06:30 PM (IST)
        

एक नाली बंदूक बरामद

राजपुर (बक्सर) : स्थानीय थाना क्षेत्र के बहुआरा गाव में बुधवार की रात पुलिस ने गाव के बदन सिंह के घर में छापामारी की गई। इस दौरान उसके घर से एक नाली बंदूक बरामद किया गया है। उक्त आशय की जानकारी देते हुए थाना प्रभारी सुशील कुमार यादव ने बताया कि यह व्यक्ति पहले से भूमि विवाद को लेकर नामजद अभियुक्त था। जिसको लेकर पुलिस ने इसके घर छापामारी की। वहीं, हैरत की बात है कि छापामारी के बाद यह व्यक्ति पुलिस ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 06:25 PM (IST)
        

जांच मे तीन ओवरलोड ट्रक पकड़ाये

चौसा (बक्सर) : मुफ्फस्सिल थाना के यादव मोड़ पर बुधवार को मोबाइल वैन द्वारा दोपहिया जांच व ओवरलोड वाहनों की सघन जांच अभियान चलाया गया। जिससे वाहन चालकों में हड़कंप मच गया। इस चेकिंग अभियान के तहत गिट्टी व बालू लदे तीन ओवरलोड ट्रक पकड़े गये। जिसे चालान काट थाने में जब्त किया गया। वहीं, दर्जनों दोपहिया वाहनों को कागजात व हेलमेट नहीं रहने पर चालान काट जुर्माने की रकम जमा करा छोड़ दिया गया। वहीं, तीन बाइक ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 06:23 PM (IST)
        

23 को पूरे प्रदेश में प्रदर्शन करेगी अभाविप

जागरण संवाददाता, बक्सर : अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने शैक्षणिक अराजकता के खिलाफ चल रहे जनसंपर्क अभियान के तहत गुरुवार को उमरपुर पंचायत व इटाढ़ी प्रखंड में बैठक का आयोजन किया। इस दौरान उमरपुर में परिषद ने इकाई का भी गठन किया। उमरपुर में बैठक की अध्यक्षता कर रहे विश्वविद्यालय संयोजक रामजी सिंह ने कहा कि प्रदेश में शिक्षा की जर्जर स्थिति हो गयी है। इसमें सुधार के लिए परिषद राज्यव्यापी आंदोलन करे... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 06:13 PM (IST)
        

बक्सर के चार युवक मलेशिया में बंधक

जागरण संवाददाता, बक्सर : कबूतरबाजों के चंगुल में फंसे जिले के चार बेरोजगार युवकों को मलेशिया में बंधक बना लिया गया है। एजेंटों के माध्यम से रोजगार के लिए 26 मई को वे यहां से रवाना हुए थे। वहां पहुंचने के साथ ही कंपनी मालिक ने उनका पासपोर्ट व वीजा वगैरह जब्त कर लिया तथा दोयम दर्जे के काम पर लगाकर नौकरी के लिए मजबूर कर दिया। उनकी मर्जी के अनुसार कार्य नहीं करने पर कंपनी वाले उन्हें प्रताड़ित तो करत... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 01:02 AM (IST)
        

नाटक विषमता दूर करने का सशक्त माध्यम

जागरण संवाददाता, बक्सर : किला मैदान के रामलीला मंच पर बुधवार को आयोजित जयंती महोत्सव में प्रवक्ताओं ने स्व.भिखारी ठाकुर को भोजपुरी का प्रणेता बताया। लोगों ने कहा कि नाट्यकृतियां व परिचर्चा समाज की विषमताओं को दूर करने का एक सशक्त माध्यम है। कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रबुद्ध साहित्यकार मंच के अध्यक्ष सह वरीय अधिवक्ता रामेश्वर प्रसाद वर्मा ने की। जबकि, गोष्ठी का संचालन गजलको कुमार नयन ने किया। कार्य... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 08:06 PM (IST)
        

आज आठ ट्रेने अपने समय से आएगी लेट

जागरण संवाददाता, बक्सर : स्थानीय स्टेशन से गुजरने वाली ट्रेनों में गुरुवार को दो प्रमुख ट्रेन डाउन में 12304 पूर्वा सुपरफास्ट 9 घंटा व अप में 3006 पंजाब मेल 12 घंटे सहित आठ ट्रेनें अपने निर्धारित समय से विलंब से आने की संभावना है। वही काफी लेट-लतीफ चलने की वजह से 15483 अप महानंदा एक्सप्रेस को रद कर दिया गया है। रेल सूत्रों के मुताबिक कोहरे की वजह से अत्यधिक ट्रेनें अपने समय से विलंब से चल रही ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 07:17 PM (IST)
        

22 से 5 शिक्षा विभाग की सभी छुट्टियां रद : डीएम

जागरण संवाददाता, बक्सर : 22 दिसंबर से 5 जनवरी के बीच सभी स्कूलों में छात्रवृत्ति व पोशाक, साइकिल आदि की राशि का वितरण किया जायेगा। इसको लेकर शिक्षा विभाग के सभी अधिकारी, शिक्षक व कर्मचारियों की छुट्टियां रद कर दी गयी हैं। इस बीच ये लोग सीएल भी नहीं ले सकते हैं। बुधवार को समाहरणालय में संवाददाताओं को संबोधित करते हुए यह बातें जिलाधिकारी रमण कुमार ने कही। डीएम ने बताया कि 75 प्रतिशत की उपस्थिति के... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 07:16 PM (IST)
        

दो दिवसीय कृषि मेला का शुभारंभ आज

जागरण संवाददाता, बक्सर: किला मैदान में गुरुवार से दो दिवसीय कृषि यांत्रिकरण सह उपादान मेला का शुभारंभ होगा। जिसमें कृषि यंत्रों की खरीद करने वाले किसानों को अनुदान की राशि मुहैया कराई जाएगी। इसको लेकर पहले से आन लाइन आवेदन करने वाले स्वीकृति प्राप्त किसानों को अनुदान मिलेगा। मेला में ट्रैक्टर, पंपसेट, रोटावेटर, स्ट्रा रीपर, जीरो टिलेज समेत अन्य आधुनिकतम कृषि उपकरणों के स्टाल भी लगाए जायेंगे। इसके ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 07:13 PM (IST)
        

विनायक को आरएमएसए, सुरेश को मिला एसएसए

जागरण संवाददाता, बक्सर : शिक्षा विभाग के नव पदस्थापित अधिकारियों के बीच प्रभार का बंटवारा कर दिया गया है। जिला शिक्षा पदाधिकारी सच्चिदानंद प्रसाद ने अधिकारियों के बीच उनके कार्य का आवंटन कर दिया है। विभागीय सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार जिला कार्यक्रम पदाधिकारी रामराज प्रसाद को स्थापना का प्रभार सौंपा गया है। जबकि, रामनाथ राम को लेखा व योजना की जिम्मेवारी दी गयी है। वहीं, राष्ट्रीय माध्यम... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 07:12 PM (IST)
        

डीबीटीएल कराने को गैस उपभोक्ताओं में आपाधापी

जागरण संवाददाता, बक्सर : 'डाइरेक्ट बेनिफिट ट्रांसफर फार एलपीजी' (डीबीटीएल) के तहत निबंधन कराने को घरेलू गैस उपभोक्तओं के बीच आपाधापी मच गई है। जिससे एजेंसियों के पास लंबी कतारें लग रही हैं। आवेदन जमा करने के लिए उपभोक्ताओं के बीच होड़ मची है, ताकि सब्सिडी के लाभ से उन्हें वंचित नहीं होना पड़े। पेट्रोलियम मंत्रालय द्वारा सीधे उपभोक्ताओं के बैंक खाता में सब्सिडी की राशि देने के लिए यह रणनीति बनाई ग... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 06:42 PM (IST)
        
(News from Buxar, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें