Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 21,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

भोजपुर

छठ पूजा के मद्देनजर मांगी गई एनडीआरएफ की टीम

जागरण संवाददाता,आरा: दीपावली व छठ पूजा को सौहार्द पूर्ण माहौल में संपन्न कराने को लेकर मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने सोमवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये भोजपुर जिले में भी तैयारियों की गहन समीक्षा की। इस दौरान वीडियो कांफ्रेंसिंग में पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार द्वारा आपात स्थिति से निपटने हेतु एनडीआरएफ की दो टीम की मांग की गयी। जिनकी तैनाती बड़हरा तथा कोईलवर प्रखंड के गंगा/सोन नदी घाटों पर की जाय... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 09:01 AM (IST)
        

अनियंत्रित बस के ठोकर से जवान समेत दो घायल

जागरण संवाददाता,आरा: गजराजगंज ओपी अन्तर्गत आरा-बक्सर मुख्य मार्ग पर कारीसाथ गांव के समीप सोमवार को अनियंत्रित बस के ठोकर से एक सीआरपीएफ जवान समेत दो लोग घायल हो गये। गंभीर रूप से जख्मी जवान को इलाज हेतु सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उसके सिर में गंभीर चोट आई है। घायलों में बिहियां थाना क्षेत्र के डुमरियां गांव निवासी सीआरपीएफ जवान पुरूषोतम सिंह तथा उसकी पत्‍‌नी डौली देवी शामिल है। दोनों सोमव... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 09:01 AM (IST)
        

पैक्स चुनाव: कड़ी सुरक्षा में 104 बूथों पर आज पड़ेगे वोट

जागरण संवाददाता,आरा: भोजपुर जिले में प्रथम चरण में होने वाले पैक्स चुनाव को लेकर सारी प्रशासनिक तैयारियां पुरी कर ली गई है। सोमवार को पोलिंग पार्टी व पुलिस फोर्स को बैलेट बाक्स समेत मतदान सामग्रियों के साथ बूथों के लिए रवाना कर दिया गया। जिलाधिकारी पंकज कुमार पाल और एसपी राजेश कुमार ने स्वच्छ एवं शांति पूर्ण चुनाव को लेकर आवश्यक दिशा-निर्देश दिये हैं। मंगलवार की सुबह सात बजे से मतदान की प्रक्रिया... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 09:01 AM (IST)
        

पटाखा छोड़ने के सवाल पर हिंसक संघर्ष, 12 घायल

जागरण संवाददाता,आरा : संदेश थाना क्षेत्र के तिर्थकौल गांव में रविवार की रात दो गुटों के बीच हुए हिंसक संघर्ष में करीब दर्जन भर लोग घायल हो गये। जिसमें एक की हालत गंभीर बतायी जाती है। इलाज पटना में चल रहा है। इस दौरान पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए दोनों तरफ से दस आरोपियों को धर दबोचा। जिन्हे सोमवार को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया। आधिकारिक सूत्रों के अनुसार तिर्थकौल गांव में रविवार की रा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 09:01 AM (IST)
        

विशेष राज्य की मांग को ले जदयू का महाधरना

जागरण संवाददाता, आरा : बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिलाने की चिर प्रतिक्षित मांग के समर्थन में भोजपुर जिला जनता दल यूनाइटेड के बैनर तले सोमवार को जिला समाहरणालय के समक्ष एक दिवसीय महाधरना का आयोजन किया गया। धरना की अध्यक्षता जिलाध्यक्ष यदुनाथ सिंह चंद्रवंशी ने की। धरना को संबोधित करते हुए वक्ताओं ने विगत लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान नरेन्द्र मोदी द्वारा बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिलाने की कथ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 09:01 AM (IST)
        

टापर बने भोजपुर के अधिवक्ता मनीष

जागरण संवाददाता, आरा : बिहार न्यायिक सेवा की संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा में ओबीसी ग्रुप के शीर्ष स्थान पर पहुंचकर शिश महल चौक,आरा निवासी एवं युवा अधिवक्ता मनीष कुमार ने भोजपुर का नाम पुन: एक बार रौशन कर दिया है। मध्यवर्गीय परिवार में जन्म व्यवसायी मोहन लाल के पुत्र मनीष वर्ष 2007 से आरा व्यवहार न्यायालय में वकालत की प्रैक्टिस कर रहे हैं। मनीष कुमार को न्यायिक सेवा की सामान्य सूची में 67वां रैंक ह... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 09:01 AM (IST)
        

'त का हम कुंवारे रहें..' से टूटी रंगमंच की खामोशी

जागरण संवाददाता, आरा : कई माह से आरा रंगमंच पर छाई खामोशी हास्य नाटक 'त का हम कुंवारे रहें..' की दो दिवसीय प्रस्तुति से टूटी। बैड थियेटर(भोजपुरिया आर्ट एण्ड ड्रामा थियेटर) के बैनर तले स्थानीय नागरी प्रचारिणी सभागार में हास्य नाटक 'त का हम कुंवारे रहें..' का मंचन उद्घाटन मशहूर हड्डी रोग विशेषज्ञ डा.कुमार जितेन्द्र ने दीप जलाकर किया। अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि नाटक अपनी बातों को प्रस्तुत करने क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 06:08 PM (IST)
        

मिट्टी के दीये व चाक की गति पर संकट

अनिल कुमार सिंह, बड़हरा : मैं दीया हूं। मिट्टी का दीया। मिट्टी से निकला हूं। मिट्टी में मिल जाता हूं। मगर रोशनी से लेकर रोजगार तक फैलाता हूं। मिट्टी से जुड़े लोग दूसरों की खुशी में अपनी खुशी मानते हैं। दूसरों के गम को अपना गम समझते हैं। वैसे लोग देश हित को प्राथमिकता देते हैं। सामाजिक ढांचे के सारथी होते हैं, पर्यावरण के प्रहरी होते हैं, संस्कार के संवाहक होते हैं, संस्कृति के संरक्षक होते हैं और प... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 06:08 PM (IST)
        

शिविर में श्रमिकों को दिया गया मजदूर कार्ड

संवाद सूत्र, कोईलवर: प्रखंड के धनडीहां में शिविर आयोजित कर दो सौ मजदूरों को श्रम प्रवर्तन विभाग के अधिकारियों ने मजदूर कार्ड दिये। इस कार्ड के आधार पर मजदूरों को औजार एवं कार्य में सहायक संसाधन खरीदने हेतु सहायता राशि मिलेगी एवं बुढ़ापे में पेंशन प्राप्ति का यह आधार बनेगा। यह शिविर राष्ट्रीय मजदूर कांग्रेस (इंटक) ने आयोजित किया था। प्रमंडलीय इंटक अध्यक्ष मोहन गोस्वामी के संरक्षण एवं प्रखंड अध्य... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 01:28 PM (IST)
        

पर्यावरण की रक्षा का बच्चों ने लिया संकल्प

जासं, आरा: डीबीएम हेरिटेज एकेडमी, रामापुर सनदिया में दीपावली का त्योहार पारंपरिक तरीके से मनाने तथा पर्यावरण की रक्षा को पटाखे नहीं छोड़ने का संकल्प बच्चों ने लिया। बच्चों के बीच जागरूकता कार्यक्रम का उद्घाटन करते हुये डा.उदय नारायण सिन्हा ने कहा कि पटाखों के शोर से मानसिक तनाव पैदा होता है जो कई बीमारियों को जन्म देता है। अत्यधिक शोर उच्च रक्तचाप, कोलेस्ट्रोल में वृद्धि तथा हृदय रोग का कारण बनता ह... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 01:19 PM (IST)
        

मनरेगा में मिला 1.74 करोड़ का आवंटन

जासं,आरा: भोजपुर को लंबे अंतराल के बाद मनरेगा में 1.74 करोड़ का आवंटन मिला है। आवंटित राशि को पंचायतों में उप आवंटित कर दिया गया है। वहीं दूसरी ओर 1.4 करोड़ के आवंटन के लिये राज्य मुख्यालय को प्रस्ताव भेजा गया है। बता दें कि आवंटित 1.7 करोड़ रुपये का उप आवंटन 23 पंचायतों में क्रमश: 10 लाख एवं 6 लाख के अनुपात में भेजा गया है। जिले के अन्य 14 पंचायतों में 1.4 करोड़ राशि उप आवंटन करने के लिये राज्य मुख्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 01:13 PM (IST)
        

पार्टी सदस्य की मौत पर जताई संवेदना

जागरण संवाददाता, आरा : दुष्कर्म की घटना पर भाकपा माले द्वारा डुमरिया में आयोजित न्याय एवं प्रतिरोध मार्च में शामिल होने के लिए जाते समय सुग्रीव ठाकुर (35) की जीप से गिरकर घायल हो गये और पीएमसीएच में इलाज के दौरान हुई मौत पर पार्टी जिला कमेटी ने गहरी संवेदना प्रकट की है। पार्टी कार्यालय प्रवक्ता अशोक सिंह ने बताया कि संदेश अंचल के पंडुरा गांव के निवासी मृतक पार्टी कार्यकर्ता पार्टी के पुराने एवं सम... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 01:05 PM (IST)
        

चित्रगुप्त पूजनोत्सव की तैयारी को ले बैठक

जागरण संवाददाता, आरा : चित्रगुप्त पूजनोत्सव की तैयारी को ले चित्रांश समिति, भोजपुर से जुड़े लोगों की एक बैठक डा. रमेश कुमार सिन्हा की अध्यक्षता में आयोजित की गयी। बैठक में हर वर्ष की भांति पूजनोत्सव के साथ-साथ सांस्कृतिक कार्यक्रम, क्विज प्रतियोगिता, चिह्नित गरीब महिलाओं के बीच सिलाई मशीन का वितरण तथा समाज के विभिन्न विधाओं में उत्कृष्ट करने वाले प्रबुद्ध व्यक्तियों को सम्मानित करने आदि सवालों को ल... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 12:36 PM (IST)
        

अनियंत्रित ट्रक ने दो को रौंदा, एक की मौत

जागरण संवाददाता, आरा : चरपोखरी थाना क्षेत्र अंतर्गत आरा-सासाराम मुख्य मार्ग पर नगरी के समीप रविवार की रात अनियंत्रित ट्रक ने एक बाईक सवार समेत दो लोगों को रौंद डाला। जिसमें सड़क किनारे बैठे एक दलित ग्रामीण की मौत हो गयी। मृतक उमेश राम (30) तीयर थाना क्षेत्र के देवराढ़ गांव निवासी बताया जाता है। जो नगरी गांव में अपने रिश्तेदार के यहां गया हुआ था। हादसे में जख्मी दीपक कुमार उम्र 20 वर्ष चरपोखरी थाना ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 09:28 AM (IST)
        

महत्वपूर्ण छठ घाटों पर रहेगी विशेष व्यवस्था

जागरण संवाददाता,आरा: दीपावली व छठ पूजा को सौहार्द पूर्ण माहौल में संपन्न कराने को लेकर प्रशासनिक कवायद युद्ध स्तर पर शुरू कर दी गयी है। इसे लेकर रविवार को जिलाधिकारी पंकज कुमार पाल एवं पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार की अध्यक्षता में एक बैठक आयोजित की गयी। जिसमें पर्व को लेकर अब तक की गई तैयारियों की गहन समीक्षा की गयी। इस दौरान सभी एसडीओ व एसडीपीओ को खतरनाक छठ घाटों की विशेष सुरक्षा, बैराकेटिंग, लाइट... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 01:02 AM (IST)
        

पैक्स चुनाव: कोईलवर में 11 पंचायतों में होगा चुनाव

संवाद सूत्र, कोईलवर: कोईलवर प्रखंड में पैक्स चुनाव पहले चरण में मंगलवार 21 अक्टूबर को होना है। अधिकारिक सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इस प्रखंड में 17 पंचायतों में महज ग्यारह पंचायतों में चुनाव हो रहा है। पूरे प्रखंड में इस चुनाव के 17.521 मतदाता हैं। इनमे ग्यारह पंचायतों के महज 11,321 मतदाताओं को दी। इसमें मतदान का अवसर मिलेगा। प्रखंड के कोईलवर थाना में 12 बूथ संवेदनशील व दस अति संवेदनशील घोष... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 01:02 AM (IST)
        

आक्रोशित ग्रामीणों ने की सड़क जाम

संवाद सहयोगी, पीरो (भोजपुर) : रविवार की सुबह घटित एक सड़क दुर्घटना में जैसीडीह निवासी एक युवक की मौत होने से आक्रोशित जैसीडीह के ग्रामीणों ने मनैनी छलका के समीप पीरो-मोपती पथ को जाम कर आवागमन ठप कर दिया। जानकारी के अनुसार रविवार की सुबह चरपोखरी थाना क्षेत्र के नगराव मोड़ के समीप एक इंडिका कार से धक्का लग जाने के कारण जैसीडीह गाव निवासी साईकिल सवार मनोज कुमार की मौत हो गयी। युवक की मौत की खबर मिलने क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 01:02 AM (IST)
        

सिपाही भर्ती: 30 परीक्षा केन्द्रों पर ली गई परीक्षा, एक धराया

जागरण संवाददाता,आरा: रविवार को आरा शहर में 30 परीक्षा केन्द्रों पर कड़ी चौकसी के बीच बिहार पुलिस में सिपाही के पद पर बहाली के लिए परीक्षा ली गयी। प्रथम पाली की परीक्षा में जैन स्कूल से एक परीक्षार्थी कदाचार करते पकड़ा गया। जिससे देर शाम जुर्माने की राशि लेकर छोड़ दिया गया। परीक्षा को लेकर जिला प्रशासन की ओर से सभी परीक्षा केन्द्रों पर चाक-चौकस व्यवस्था की गयी थी। परीक्षा में 20,764 परीक्षार्थी को शाम... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 01:02 AM (IST)
        

आरा में परीक्षा के दौरान अरवल का मुन्ना भाई गिरफ्तार

जागरण संवाददाता,आरा:बिहार पुलिस में सिपाही के रिक्त पदों पर भर्ती को लेकर रविवार को केन्द्रीय चयन पर्षद द्वारा आयोजित परीक्षा के दौरान आरा के एक केन्द्र पर फर्जीवाड़ा करते एक मुन्ना भाई को रंगे हाथ धर दबोचा गया। पकड़ा गया आरोपी महेश कुमार अरवल जिला निवासी बताया जाता है। इसे लेकर केन्द्राधीक्षक ने स्थानीय टाउन थाना में एक प्राथमिकी दर्ज करायी है। अधिकारिक सूत्रों के अनुसार आरा में कुल तीस केन्द्रों प... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 01:02 AM (IST)
        

बिछिआंव पथ के जीर्णोद्धार की मांग को ले सड़क जाम

जागरण संवाददाता, आरा : बिछिआंव पथ के जीर्णोद्धार की मांग को ले सूचना का अधिकार मंच के जिला संयोजक गुप्तेश्वर सिंह एवं संदेश प्रखंड के संयोजक बिमलेश चौधरी के नेतृत्व में रविवार को ग्रामीणों ने घंटों सड़क जाम कर विरोध जताया। सड़क जाम में शामिल खोपीरा समेत मनीयछ, काकनडिहरा, बिछियांव एवं धर्मपुर गांवों के ग्रामीणों ने भगवानपुर पुल बस स्टैंड पर जुटकर सड़कों पर धरना दिया और घंटों यातायात अवरुद्ध रखा। ग्राम... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 01:02 AM (IST)
        
(News from Bhojpur, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें