Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
March 30,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

भोजपुर

भोजपुर में बिजली पर बवंडर, आरा-पटना राजमार्ग जाम

जागरण संवाददाता,आरा : बिजली काटे जाने के सवाल को लेकर रविवार की रात आक्रोशित सैकड़ों उपभोक्ता सड़क पर उतर आये तथा कोईलवर पुल के पास आरा-पटना राज मार्ग को जाम कर दिया। जिस कारण कोईलवर पुल के दोनों छोर पर सैकड़ों वाहनों की लंबी कतारें लग गयी हैं। मिली जानकारी के अनुसार करीब शाम छह बजे से शहर समेत ग्रामीण क्षेत्रों में बिजली अचानक काट दी गयी। जिस कारण गर्मी से उपभोक्ता परेशान हो उठे। देर रात बिजली के... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 10:00 PM (IST)
        

लूटकांड में चार गिरफ्तार, बाइक जब्त

संवाद सूत्र, बिहिया(भोजपुर) : बहोरनपुर ओपी पुलिस ने लाखों रुपये मूल्य के जेवरात लूट के मामले में छापामारी कर लूटने और खरीदने के मामले में दो आरोपी सहित चार लोगों को गिरफ्तार किया है। बहोरनपुर ओपी थाना क्षेत्र के बाधगाव के समीप 13 मार्च को जवनिया निवासी भरत सोनार से हथियार के बल पर सोना और नकदी लूट लिया गया था। इस मामले में पुलिस ने पुरूषोतमपुर निवासी सुखी यादव के पुत्र मनोज यादव गिरफ्तार किया है। ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 08:52 PM (IST)
        

सामान्य ज्ञान प्रश्नमंच प्रतियोगिता समारोह आज

जागरण संवाददाता, आरा : आजाद क्लब के बैनर तले 30 मार्च को मध्य विद्यालय कारीसाथ और बलराज बाबा ग‌र्ल्स हाई स्कूल के प्रांगण में आयोजित होने वाले सामान्य ज्ञान प्रश्नमंच प्रतियोगिता समारोह-2015 को लेकर विद्यालय में आयोजन समिति की कार्यकारिणी की बैठक की गयी। इसकी अध्यक्षता बिहार राज्य पूर्व सैनिक संघ के जिलाध्यक्ष अवकाश प्राप्त मेजर राणा प्रताप सिंह ने की। इसमें आयोजन को लेकर अब तक की तैयारियों की समी... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 08:45 PM (IST)
        

पूर्व माले नेता की चाकू घोंपकर हत्या

जागरण संवाददाता,आरा : भोजपुर जिले के पवना थाना के पवना बाजार पर रविवार की शाम भाकपा-माले के एक पूर्व नेता गुलाब राम की चाकू घोंपकर हत्या कर दी गयी। हत्या करने का आरोप फुफेरा भाई पर लगाया जा रहा है जो घटना के बाद से फरार है। मृतक गुलाब राम (50) पवना गांव निवासी स्व. विश्वनाथ राम के पुत्र थे। हत्या की यह घटना शाम करीब सात बजे के आसपास की है। उस दौरान पूर्व माले नेता पवना बाजार स्थित स्टूडियो के पास ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 08:41 PM (IST)
        

धान क्रय को ले केन्द्र व राज्य सरकार से हस्तक्षेप की मांग

जासं, आरा : धान क्रय केन्द्रों पर किसानों की भारी उपेक्षा एवं बिचौलियों के बढ़ते दबदबे को रोकने में विफलता का आरोप लगाते हुए भारतीय जनता युवा मोर्चा के प्रदेश कार्य समिति सदस्य सह जहानाबाद प्रभारी संतोष कुमार पाण्डेय ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को किसान विरोधी कहा। उन्होंने कहा कि तरारी विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत सहार, तरारी एवं पीरो अंचलों के किसानों में धान क्रय को ले हाहाकार मचा है। अंचलाधिकारी, ए... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 08:29 PM (IST)
        

कर्मचारी संघ का जिला सम्मेलन

जागरण संवाददाता,आरा : बिहार राज्य सरकारी चतुर्थ वर्गीय कर्मचारी संघ (गोपगुट) का 13 वां जिला सम्मेलन का शुभारंभ स्थानीय केजी रोड़, नवादा स्थित राजकीय आदर्श मध्य विद्यालय प्रांगण में रविवार को आयोजित किया गया। सम्मेलन का शुभारंभ सिद्धेश्वर प्रसाद सिंह द्वारा झंडोत्तोलन से किया गया। शहीद वेदी पर माल्यार्पण कर्मचारी नेता सईद आलम, मनोहर चौधरी (रोहतास), ललन प्रसाद एवं सूर्यवंशी सिंह के अलावे राज्य एवं जि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 08:27 PM (IST)
        

स्वच्छता व स्वास्थ्य को ले छात्राओं को दी गई जानकारी

जागरण संवाददाता,आरा : स्थानीय तपेश्वर सिंह इंदू महिला महाविद्यालय में राष्ट्रीय सेवा योजना के तहत जारी विशेष आवासी शिविर के चौथे दिन शिविर में शामिल छात्राओं को स्वच्छता एवं स्वास्थ्य से संबंधित आवश्यक जानकारियां विस्तारपूर्वक उपलब्ध कराई गई। उक्त कार्यक्रम के दौरान छात्राओं की दातों की सुरक्षा एवं इसके बेहतर रखरखाव हेतु कई महत्वपूर्ण टीप्स दिये गये। इस दौरान छात्राओं ने स्थानीय मुहल्लों में सर्वे... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 08:23 PM (IST)
        

'शाहों के शाह खुदावन्द हैकल में आ रहा है..'

जागरण संवाददाता,आरा : पाम संडे(खजूर रविवार) पर शहर के चर्चो में प्रार्थना सभाएं आयोजित की गयीं। मारानाथ प्रेयर हाउस की ओर से इसाईयों ने अपने हाथो में खजूर की डालियां पकड़े पकड़ी चौक से 'होसन्ना, जो प्रभु के नाम से आता है आकाश में होसन्ना यीशु मसीहा राजाओं का राजा प्रभुओं का प्रभु है होसन्ना, परमेश्वर की महिमा हो' नारा लगाते हुए रमना मैदान के समीप होली सेवियर चर्च तक पहुंचे। चर्च में प्रार्थना की शुर... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 08:10 PM (IST)
        

स्वच्छ समाज बनाने के लिए करें सहयोग

संवाद सहयोगी, पीरो (भोजपुर) : राष्ट्रीय सेवा योजना की महात्मा गाधी कालेज लहराबाद इकाई द्वारा ओझवलिया में चलाये जा रहे सात दिवसीय विशेष शिविर के समापन के मौके पर रविवार को भव्य समारोह का आयोजन किया गया। समारोह में मुख्य अतिथि के तौर पर मौजूद बिहार राज्य नागरिक परिषद के महासचिव भाई ब्रम्हेश्वर ने समाज के निर्माण में सबसे सहयोग की अपील करते हुए कहा कि स्वच्छ और विकसित समाज के निर्माण के लिए सभी का यो... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 08:05 PM (IST)
        

दो गुटों में हिंसक झड़प, आठ घायल

जागरण संवाददाता,आरा : चौरी थाना क्षेत्र के सोना टोला गांव में रविवार की सुबह महज बकरी द्वारा फसल नष्ट किये जाने के सवाल को लेकर दो गुटों के बीच जमकर मारपीट हुई। जिसमें दोनों ही पक्षों के करीब आठ लोग घायल हो गये। जिनका इलाज सदर अस्पताल में कराया गया। जिसके आधार पर पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। दोनों ही पक्षों ने एक-दूसरे के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराया है। घायलों में एक पक्ष से राधेश्याम पासवान, उस... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 08:02 PM (IST)
        

बाइक सवार युवक की चाकू से गोदकर हत्या

जागरण संवाददाता,आरा : भोजपुर जिले के तियर थाना के सिकरियां इलाके में एक बाइक सवार युवक की चाकू से गोदकर हत्या कर दी गयी। रविवार की सुबह बनाही-रघुनाथपुर रेलवे लाइन के दक्षिण सिकरियां मौजा से मारे गये युवक का शव बरामद किया गया। घटनास्थल के पास से मारे गये युवक की बाइक भी लावारिस हालत में बरामद की गयी है। हालांकि उसका मोबाइल गायब है। हत्या का कारण अभी तक स्पष्ट नहीं हो सका है। वैसे पुलिस तकनीकी सूत्र... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 07:58 PM (IST)
        

धान खरीद को किसानों ने की सड़क जाम

संवाद सहयोगी, पीरो (भोजपुर) : सरकारी स्तर पर धान की खरीद नहीं किये जाने से आक्रोशित किसानों ने रविवार को कुरमुरी गाव के समीप पीरो-मोपती पथ को घटों जाम कर प्रदर्शन किया। किसानों द्वारा सड़क जाम किये जाने के कारण इस मार्ग पर घटों आवागमन बाधित रहा। सड़क जाम कर रहे निर्मल सिंह, संजय सिंह, गौरीशकर सिंह, हरेंद्र सिंह, आलोक कुमार, जयराम साह, सत्येंद्र सिंह समेत कई किसानों ने आरोप लगाया कि धान क्रय केंद्र... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 07:54 PM (IST)
        

छात्र नहीं हम शोले हैं, बम के गोले हैं

जागरण संवाददाता, औरंगाबाद : छात्र नहीं हम शोले हैं, परमाणु बम के गोले हैं के नारों के साथ अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने रविवार शाम पटना में हुए लाठी चार्ज के विरोध एवं आज सोमवार को बिहार बंद के समर्थन में मशाल जुलूस निकाला। व्यवसायियों से बंद में समर्थन मांगा। प्रदेश सह संगठन मंत्री दीपक कुमार, उज्ज्वल कुमार, विवेक कुमार ने कहा कि अभाविप के छात्र उच्च शिक्षा में बदहाल स्थिति का ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 07:23 PM (IST)
        

भुगतान के सवाल पर शिक्षक नाराज

जा.सं.,आरा : सबं‌र्द्धन कोर्स उत्तीर्ण शिक्षकों को प्रशिक्षित शिक्षक के वेतनमान का लाभ आरा और बड़हरा प्रखंड के शिक्षकों को नहीं मिल रहा है। जिसे लेकर शिक्षकों के बीच नाराजगी है। प्रशिक्षित शिक्षकों को वेतनवृद्धि का लाभ दिए जाने की मांग को लेकर बिहार राज्य प्राथमिक शिक्षक संघ प्रखंड शिक्षा पदाधिकारियों के खिलाफ आंदोलन की तैयारी में है। 11 अप्रैल को संगठन के बैनर तले एक शिष्टमंडल जिला शिक्षा पदाधिकार... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 07:21 PM (IST)
        

सात दिवसीय आवासीय शिविर शुरू

जागरण संवाददाता,आरा : स्थानीय महंत महादेवानन्द महिला महाविद्यालय में रविवार को सात दिवसीय आवासीय शिविर शुरू हुआ। शिविर के पहले दिन कार्यक्रम का उद्घाटन प्रधानाचार्या डा.कामिनी सिन्हा, प्रोग्राम आफिसर डा. लतिका वर्मा, डा. फरीदा बानो ने सम्मिलित रूप से दीप प्रज्ज्वलित कर किया। छात्राओं ने स्वागत गान, एन.एस.एस. गान के साथ शिविर का आरंभ किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रधानाचार्या ने की। शिविर के प्रथम ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 07:20 PM (IST)
        

बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ को ले नुक्कड़ सभा

संवाद सूत्र, बड़हरा : नारी शिक्षा को बढ़ावा देने व समाजसेवी शिक्षा के सरकारी कार्यक्रम को अमली जामा पहनाने के उद्देश्यों की पूर्ति को ले प्रखंड के विभिन्न लोक शिक्षा केन्द्रों पर नुक्कड़ नाटक किया गया। नुक्कड़ नाटक 'बेटी पढ़ाओ बेटी बचाओ' को ले 'औरतें उठी नहीं तो' नामक नाटक का मंचन प्रखंड के विशुनपुरा, पं. बबुरा व पूर्वी बबुरा पंचायतों के लोक शिक्षा केन्द्रों के मध्य विद्यालयों में प्रदर्शित किया गया।... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 07:17 PM (IST)
        

जाम से जूझते लोगों को नहीं मिल रही राहत

सुधीर मिश्र,आरा : आरा नगर में 'सड़क जाम' की समस्या से लोगों को हर दिन घंटों जूझना पड़ रहा है। पहले वर्किंग-आवर में कमी-कभार सड़क जाम का नजारा देखा जाता था परंतु अब तो शहर के आधा दर्जन चौक अथवा मुख्य मार्ग पर सड़क जाम की समस्या ने लोगों की परेशानी बढ़ा दी है। आजादी की लड़ाई से लेकर धार्मिक एवं सांस्कृतिक पृष्ठभूमि वाले इस ऐतिहासिक शहर की पहचान काफी पुरानी है। शहर में नये-नये बड़े मकान, मॉल, शो-रूम और दु... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 06:23 PM (IST)
        

मध्यस्थता जागरूकता कार्यक्रम आयोजित

जासं,आरा : मध्यस्थता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन स्थानीय डा. अंबेडकर कन्या उच्च विद्यालय (जिला स्कूल) में हुआ। जिला विधि सेवा प्राधिकार द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए अनुमंडल न्यायिक दंडाधिकारी नूर सुल्ताना ने मध्यस्थता द्वारा अपने वादों को सुलझाने पर बल दिया और कहा कि न्यायालय पर बढ़ रहे मुकदमों के बोझ को कम करने में यह बेहतर रास्ता होगा। प्रथम मुंसिफ प्रतिमा ने विद्यार्थियों के... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 05:21 PM (IST)
        

भोजपुरी को आठवीं अनुसूची में शामिल करने की मांग

जा.सं. आरा : भोजपुरी भाषा को आठवीं अनुसूची में शामिल करने की मांग के समर्थन में युवा सम्पूर्ण क्रांति मोर्चा के बैनर तले मारुति नगर में एक बैठक आयोजित की गई। बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भोजपुरी भाषियों के साथ वादाखिलाफी का आरोप लगाते हुए केंद्र सरकार द्वारा मार्च 2015 तक भोजपुरी भाषा को आठवीं अनुसूची में शामिल नहीं किए जाने पर संसद भवन के सामने प्रदर्शन करने का निर्णय लिया गया। इस मौके प... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 05:21 PM (IST)
        

परिवहन विभाग का 61 ट्रक मालिकों पर 22.53 लाख टैक्स बकाया

जासं, आरा : जिले के 61 ट्रक मालिकों पर परिवहन विभाग का 22.53 लाख टैक्स बकाया है। जिला परिवहन पदाधिकारी राजीव रंजन सिन्हा ने सभी ट्रक मालिकों को नोटिस भेजा है। साथ ही सभी ट्रक मालिकों को हर हाल में 31 मार्च तक बकाये टैक्स का भुगतान करने का आदेश दिया है। ट्रक मालिकों को भेजे गये नोटिस में जिला परिवहन पदाधिकारी ने स्पष्ट कहा है कि निर्धारित तिथि तक बकाये राशि का भुगतान नहीं करने वाले वाहन मालिकों के ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 05:21 PM (IST)
        
(News from Bhojpur, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें