1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

भोजपुर

छुपी हुई इबादत को पसंद करते है अल्लाह

भोजपुर । रहमत व बरकत का महीना रमजान के तीसरे जुमा की नमाज मुसलमानों ने विभिन्न मस्जिदों में अदा की। रमजान व जुमा को लेकर मस्जिदों में काफी भीड़ देखी गयी। सभी मस्जिदों में रमजान माह की विशेषता पर प्रकाश डाला गया। स्थानीय शाही मस्जिद, डिंस टैंक मस्जिद, मेहरू मस्जिद, चौधरियाना मस्जिद, ख्वाजा साहब की मस्जिद, बीबी जान की मस्जिद, पकड़ी मस्जिद, करमन टोला-नवादा मस्जिद, मिलकी अनाईठ मस्जिद, कलक्ट्री तालाब ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 09:26 PM (IST)
        

विकास को युवा आगे आएं

भोजपुर । विप चुनाव हेतु राजग प्रत्याशियों के पक्ष में प्रचार करने हेतु पटना से सासाराम जाने के क्रम में लोजपा संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष चिराग पासवान का लोजपा जिलाध्यक्ष राजेश्वर सिंह के नेतृत्व में नागरमल का हाता स्थित हुलास पाण्डेय के कार्यालय में भव्य स्वागत किया गया। इस दौरान भारी संख्या में उपस्थित कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए श्री पासवान ने कहा कि बिहार को भ्रष्टाचार से मुक्त कराकर गतिरूद्ध... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 09:07 PM (IST)
        

छात्र समागम का घर-घर दस्तक कार्यक्रम

भोजपुर । जदयू प्रदेश नेतृत्व के आह्वान पर घर-घर दस्तक कार्यक्रम के सिलसिले में छात्र समागम के जिला अध्यक्ष प्रिंस सिंह बजरंगी के नेतृत्व में छात्र-छात्राओं ने स्थानीय रेलवे स्टेशन प्रांगण में शुक्रवार को एक कार्यक्रम आयोजित किया। कार्यक्रम का शुभारंभ नव मनोनित जदयू जिला अध्यक्ष अशोक कुमार शर्मा ने घर-घर पर्चा चस्पाकर किया। कार्यक्रम के दौरान छात्र-छात्राओं के बीच कार्यक्रम हुआ। जिसमें नीतीश कुमार ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 09:01 PM (IST)
        

हर घर दस्तक से जाना लोगों का मन

भोजपुर । आगामी विधानसभा चुनाव में नीतीश कुमार के कार्यो के प्रति मतदाताओं का मूड जानने को ले जदयू द्वारा जारी 'हर घर दस्तक' कार्यक्रम का आयोजन पार्टी नेताओं ने प्रखंड के फरना पंचायत में किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता जदयू महादलित के जिला अध्यक्ष शिवशंकर राम व जिला जदयू तकनीकि सेल के अध्यक्ष हरेन्द्र सिंह ने किया। स्थानीय मुखिया सह महादलित प्रकोष्ठ के प्रदेश उपाध्यक्ष हेमवंती देवी के नेतृत्व में सं... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 08:56 PM (IST)
        

लैंड माइंस बिछाए जाने में अज्ञात के खिलाफ प्राथमिकी

भोजपुर । भोजपुर जिले के नक्सल प्रभावित चरपोखरी थाना क्षेत्र अंतर्गत कथराई पुल के पास बुधवार को अलग-अलग स्थानों पर सड़क के नीचे बिछाये गये दो लैंड माईन बम के मामले में अज्ञात के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। इस आशय की जानकारी पुलिस अधीक्षक नवीन चंद्र झा ने आज दी। पुलिस अधीक्षक श्री झा ने बताया कि लैंड माइंस बिछाए जाने की साजिश में शामिल नक्सलियों को चिह्नित करने का प्रयास जारी है। जिसके आधार पर ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 08:51 PM (IST)
        

रिमाड पर लाये गये लंबू शर्मा से सीआइडी ने की पूछताछ

भोजपुर । स्थानीय मंडल कारा से रिमाड पर लाये गये चर्चित आरा कोर्ट बम ब्लास्ट के मुख्य मास्टर माइंड लंबू शर्मा से शुक्रवार को सीआईडी की टीम ने अलग से पूछताछ कर कई महत्वपूर्ण बिन्दुओं पर आवश्यक छानबीन की। दिल्ली पुलिस के स्पेशल तथा सेन्ट्रल आईबी के पास दिए गए उसके स्वीकारोक्ति बयान के बारे में सीआईडी की टीम ने अलग से जाच पड़ताल की। इस पूरे प्रकरण को लेकर मुख्यालय के निर्देश पर सीआईडी की टीम अलग से तफ्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 08:49 PM (IST)
        

इफ्तार पार्टी से समाज में बढ़ता आपसी भाईचारा

भोजपुर । लायन्स क्लब ऑफ आरा और के.जी.एन वेलफेयर सोसायटी के संयुक्त तत्वावधान में स्थानीय खेताड़ी मुहल्ला स्थित के.जी.पोली क्लीनिक में चिकित्सक सम्मान समारोह सह इफ्तार पार्टी का आयोजन किया गया। समारोह में शहर के मशहूर चिकित्सक डा.टी.पी.सिंह, डा.कन्हैया सिंह, डा.जीत शर्मा, डा.अशोक कुमार सिन्हा और डा.एम.एच.अंसारी को सम्मानित किया गया। वहीं इफ्तार पार्टी में शहर के विभिन्न क्षेत्रों के लोग शामिल हुए। क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 08:47 PM (IST)
        

राजभवन के अपर सचिव ने कुलपति से तलब किया ब्यौरा

भोजपुर । राज्यपाल सचिवालय के अपर सचिव यू.के.चौबे ने वीकेएसयू के कुलपति डा.अजहर हुसैन से विश्वविद्यालय समेत संबद्ध महाविद्यालयों में मार्च 2014 से लेकर अब तक विभिन्न निर्माण कार्य, क्रय विक्रय, इत्यादि के लिए निकाले गये टेंडर का ब्यौरा तलब किया है। जिस कारण विवि प्रशासन की परेशानियां काफी बढ़ गयी है। वीकेएसयू को भेजे गए पत्र में कहा गया है कि विभिन्न निमार्ण कार्य व क्रय-विक्रय इत्यादि के लिए निका... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 06:45 PM (IST)
        

अपहरण व हत्या के आरोपी की संपति कुर्की

भोजपुर । चादी थाना के भदवर मोड़ से छात्र को अगवा कर उसकी हत्या किए जाने के जघन्य मामले में वाछित विजय यादव के घर शुक्रवार को पुलिस ने व्यापक तरीके से कुर्की की। घर से चौखट, दरवाजा, ड्राम, बक्सा, चौकी समेत मवेशियो को जब्त कर लिया गया है। सनद हो कि 19 अप्रैल,2015 को चादी थाना के भदवर गाव निवासी संतोष नामक छात्र को उस दौरान अगवा कर हत्या कर दी गयी थी जब वह स्कूल से अपने घर लौट रहा था। शव बड़हरा थाना ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 06:33 PM (IST)
        

भरत यादव को ट्राजिट रिमाड पर लाने दिल्ली गई पुलिस

भोजपुर । दिल्ली में गिरफ्तार इनामी भरत यादव को ट्राजिट रिमाड पर लाने के लिए भोजपुर पुलिस की टीम रवाना हो गई है। दिल्ली कोर्ट से ट्राजिट रिमाड की अनुमति मिलने के बाद शनिवार को आरा लाए जाने की संभावना है। मुफस्सिल थाना के जमीरा गाव निवासी भरत यादव को भोजपुर पुलिस एक शराब व्यवसायी भुवर यादव की हत्या के मामले में पाच महीने से तलाश कर रही थी। इस दौरान फरारी की स्थिति में पुलिस ने जमीरा स्थित उसके घर म... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 05:12 PM (IST)
        

केन्द्र सरकार ने इंदिरा आवास में घटाया एससी का कोटा

भोजपुर । केन्द्र सरकार ने वित्तीय वर्ष 2015-16 में इंदिरा आवास योजना में एससी का कोटा घटा दिया है। पहले अनुसूचित जाति के लोगों को लक्ष्य का 60 प्रतिशत कोटा निर्धारित था, जिसे चालू वित्तीय वर्ष में घटाकर 25 प्रतिशत कर दिया गया है। इसी आधार पर लक्ष्य का निर्धारण कर ग्रामीण विकास विभाग के सचिव प्रदीप कुमार ने जिलाधिकारी एवं उप विकास आयुक्त को पत्र भेजा है। सचिव के आदेश एवं जिलावार निर्धारित लक्ष्य ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 05:06 PM (IST)
        

मांगों को ले हस्ताक्षर अभियान चलाया

भोजपुर । जगदीशपुर जन विकास परिषद के कार्यकर्ताओं ने हंसवाडीह बाजार में हस्ताक्षर अभियान चलाया। हंसवाडीह में पुलिस ओपी की स्थापना करने समेत कई अन्य मागों को चलाये गये इस अभियान के दौरान आयोजित नुक्कड़ सभा को संबोधित करते हुए परिषद के संयोजक विनोद वर्मा ने कहा कि पीरो मुख्यालय से लगभग 10 किलोमीटर दूर हंसवाडीह और आसपास के क्षेत्रों में आपराधिक घटनाओं में तेजी आ रही है। इसका कारण है कि किसी भी घटना के... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 05:00 PM (IST)
        

मुख्तार अंसारी की सुपारी लेने वाला बम विस्फोट करने में माहिर

Mukhtar Ansari's contract specializes in bomb making

भोजपुर। उत्तर प्रदेश के बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी की हत्या की सुपारी को लेकर एक बार फिर चर्चा में आया कुख्यात लंबू शर्मा बम विस्फोट का माहिर खिलाड़ी रहा है। विगत छह सालों के अंदर आरा कोर्ट में दो-दो बार बम धमाका करवाकर लंबू ने अपराध जगत में अपनी पहचान 'बम ब्लास्ट स्पेशलिस्ट' के रूप में बना ली थी। बम विस्फोट के दो, हत्या और आम्र्स एक्ट के एक-एक मामले सहित उस पर कुल आठ आपराधिक मामले दर्ज हैं। भ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 03:08 PM (IST)
        

मुख्तार अंसारी की सुपारी लेने वाले से पटना पुलिस ने की पूछताछ

Patna police inquiries with Lambu Sharma

भोजपुर। आरा चर्चित सिविल कोर्ट बम ब्लास्ट कांड में स्थानीय जेल में बंद कुख्यात लंबू शर्मा को पुलिस ने कोर्ट से अनुमति मिलने के बाद गुरुवार को पूछताछ हेतु तीन दिनों की रिमांड पर लिया है। इस दौरान भोजपुर पुलिस दिल्ली में दिये गए उसके स्वीकारोक्ति बयान को केन्द्र में रख जांच-पड़ताल कर रही है। आधिकारिक सूत्रों के अनुसार पूछताछ में लंबू शर्मा ने दिल्ली पुलिस के समक्ष दिये गये अपने स्वीकारोक्ति बयान का ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 08:41 PM (IST)
        

पैदल यात्रियों को फुटपाथ पर नहीं मिल रहा अधिकार

भोजपुर । पैदल यात्रियों के अधिकार को आखिर क्यों नजरअंदाज किया जा रहा है। बड़े शहरों में जब इस अधिकार का निर्वहन वहां के प्रशासक पूरी मुस्तैदी से करते हैं तो इस शहर के फुटपाथ के कनसेप्ट पर ढिलाई का मकसद क्या है। फुटपाथ के अभाव में सड़कों पर मजबूरन चलने वाले पैदल यात्री लगातार मौत की भेंट चढ़ रहे हैं। सड़क जाम की समस्या हल नहीं हो रही है। ट्रैफिक तंत्र पूरी तरह ध्वस्त दिखाई दे रहा है और प्रशासक शहर की ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 06:56 PM (IST)
        

शिक्षकों को दी गयी आपदा प्रबंधन की ट्रेनिंग

भोजपुर । मुख्यमंत्री विद्यालय सुरक्षा योजना के तहत बाढ़, भूकंप, अगलगी, आधी-तूफान सहित अन्य प्राकृतिक आपदाओं से बचाव, इससे संबंधित पूर्व की तैयारी एवं इसको लेकर जागरूकता पैदा करने की जानकारी हेतु स्थानीय प्रखंड संसाधन केन्द्र में शिक्षकों का एक दिवसीय प्रशिक्षण आयोजित किया गया। प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी नूतन सिन्हा, बीआरपी राजेन्द्र तिवारी, सुरेन्द्र प्रसाद शर्मा, विनोद कुमार, मो. मुख्तार आलम आदि की... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 09:20 PM (IST)
        

मागों को ले वामदलों ने किया प्रदर्शन

भोजपुर । केन्द्र व राज्य सरकार के जन विरोधी नीतियों, भूमि अधिग्रहण अध्यादेश एवं अन्य मसलों को लेकर विभिन्न वाम संगठनों द्वारा पीरो में संयुक्त रूप से विरोध प्रदर्शन किया गया। प्रदर्शन कार्यक्रम में भाकपा माले की ओर से पूर्व विधायक चंद्रदीप सिंह, विजय राम, दिनेश्वर राम, गोपीचंद राम, बृजबिहारी सिंह, श्री भगवान राम, इंद्रदेव यादव, मनीर आलम, माकपा के जिला सचिव दिवाकर राय, पूर्व महा सचिव शिवकेश्वर राय... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 08:42 PM (IST)
        

जदयू कार्यकर्ताओं ने की समीक्षा बैठक

भोजपुर । जिला जदयू कार्यकर्ताओं की एक समीक्षा बैठक बुधवार को स्थानीय एक होटल में पार्टी के नवनियुक्त जिलाध्यक्ष अशोक शर्मा की अध्यक्षता में आयोजित की गई। बैठक में पार्टी द्वारा चलाए गये 'पर्चा पर चर्चा' कार्यक्रम की गहन समीक्षा की गई। बैठक को संबोधित करते हुए जिलाध्यक्ष अशोक शर्मा ने उपरोक्त कार्यक्रम की सफलता के लिए सभी कार्यकर्ताओं के प्रति आभार प्रकट किया। साथ ही सरकार की विभिन्न कल्याणकारी य... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 08:40 PM (IST)
        

मांगों को ले हस्ताक्षर अभियान चलाया

भोजपुर । जगदीशपुर जन विकास परिषद के कार्यकर्ताओं ने हंसवाडीह बाजार में हस्ताक्षर अभियान चलाया। हंसवाडीह में पुलिस ओपी की स्थापना करने समेत कई अन्य मागों को चलाये गये इस अभियान के दौरान आयोजित नुक्कड़ सभा को संबोधित करते हुए परिषद के संयोजक विनोद वर्मा ने कहा कि पीरो मुख्यालय से लगभग 10 किलोमीटर दूर हंसवाडीह और आसपास के क्षेत्रों में आपराधिक घटनाओं में तेजी आ रही है। इसका कारण है कि किसी भी घटना के... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 05:28 PM (IST)
        

मागों को ले धरना

भोजपुर । शाहपुर विधानसभा क्षेत्र में फसल क्षतिपूर्ति में कथित धोखाधड़ी तथा ट्रासफार्मरों को बदलने समेत 11 सूत्री मागों को लेकर जगदेव सेना द्वारा जिला उपाध्यक्ष विनोद तिवारी मुन्ना के नेतृत्व में प्रखंड परिसर में धरना दिया गया। श्री तिवारी ने कहा कि फसल क्षतिपूर्ति में व्यापक स्तर पर अनियमितता बरतते हुए कई किसानों का नाम सूची से गायब कर दिया गया। सेना के जिलाध्यक्ष लालबहादुर महतो ने कहा कि क्षेत्र ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 05:26 PM (IST)
        
(News from Bhojpur, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें