Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 17,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

भोजपुर

दर-दर भटके, पर नहीं मिला इंदिरा आवास

संवाद सहयोगी, पीरो (भोजपुर) : सरकार और प्रशासन के आला अधिकारी भले ही सरकारी योजनाओं का लाभ समाज के अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाने के बड़े-बड़े दावे करे, लेकिन उन्हीं के कई कनीय अधिकारी अपनी कारगुजारियों से इन दावों को खोखला साबित करने पर तुले हुए हैं। तरारी प्रखंड अंतर्गत बसौरी पंचायत के छह महादलित और बीपीएल परिवार प्रतीक्षा सूची में नाम होने के बावजूद इंदिरा आवास का आवंटन नहीं किये जाने की शिकायत को लेक... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 09:44 PM (IST)
        

सम्मानित किये गये कई प्रबंधक

जासं,आरा : मध्य बिहार ग्रामीण बैंक के स्थानीय क्षेत्रीय कार्यालय द्वारा बैंक के प्रबंधकों की बैठक आयोजित की गयी। बैठक का शुभारंभ करते हुए बैंक के अध्यक्ष अनिल कुमार भाटिया ने सबसे पहले प्रधानमंत्री जन-धन योजना की समीक्षा की। समीक्षा में बैंक के आरा क्षेत्र के द्वारा अब तक सर्वाधिक 35000 खाता खोलने जाने पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए उन्होंने जे.एल.जी. ऋणों में 6000 परिवारों को ऋण मुहैया कराये जाने क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 09:42 PM (IST)
        

हिन्दी भाषा के उपयोग पर दिया बल

संवाद सूत्र, बड़हरा : प्रखंड के रामचन्द्र सिंह प्लस टू उच्च विद्यालय के प्रांगण में हिन्दी दिवस सप्ताह के अवसर पर समारोह का आयोजन किया गया। इस अवसर पर बोलते हुए प्रधानाचार्य रामेश्वर प्रसाद ने शिक्षकों व छात्र-छात्राओं को पठन-पाठन व आम बोलचाल में ज्यादा से ज्यादा हिन्दी भाषा के उपयोग पर बल देने की अपील की। वहीं छात्र रोहित कुमार सिंह ने कहा कि हिन्दी हमारे देश की पहचान है। इसके उपयोग को हर हिन्दुस्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 09:37 PM (IST)
        

714 अतिरिक्त वर्ग कक्ष का होगा निर्माण

जागरण संवाददाता,आरा : मंगलवार को शिक्षा जिला कार्यकारिणी समिति की बैठक की अध्यक्षता जिलाधिकारी पंकज कुमार पाल ने की। बैठक में आवासीय सेतु पाठ्यक्रम,अतिरिक्त वर्ग कक्ष का निर्माण, कस्तूरबा गांधी बालिका आवासीय विद्यालय के भवन निर्माण, प्राथमिक विद्यालय को मध्य विद्यालय में उत्क्रमित करने, संविदा पर आधारित कर्मियों की नियुक्ति से संबंधित निर्णय लिए गए। बैठक में वित्तीय वर्ष 2014-15 में 714 अतिरिक्त व... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 09:35 PM (IST)
        

दो फ्यूज काल सेंटर किए जाएंगे स्थापित

जागरण संवाददाता,आरा : भोजपुर जिले में दो फ्यूज का सेंटर स्थापित किए जाएंगे। जहां 24 घंटे बिजली की समस्या व शिकायत सुनी जाएग। यह निर्णय मंगलवार को जिलाधिकारी पंकज कुमार पाल की अध्यक्षता में हुई विद्युत अधिकारियों की बैठक में लिया गया। बैठक में निर्णय लिया गया कि स्थापित किए जाने वाले काल सेंटर प्रतिदिन तीन शिफ्ट में चलेंगे, प्रत्येक शिफ्ट में दो-दो गैगमैन काल सेंटर में उपस्थित रहेंगे। बैठक में बताय... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 09:32 PM (IST)
        

बैंकों ने नहीं जमा किया चालान

संवाद सहयोगी, पीरो : बिहार कर्मचारी चयन आयोग द्वारा स्नातक और इंटर स्तरीय पदों पर नियुक्ति के लिए निकाले गये विज्ञापन के आलोक में आवेदन भरने के लिए आवश्यक चालान मंगलवार को जमा नहीं हो पाये। इस कारण बैंक चालान जमा कराने के लिए पीरो और हसनबाजार स्थित एसबीआई की शाखाओं में मंगलवार को पहुंचे सैकड़ों युवाओं को लौटना पड़ा। इस संबंध में पूछे जाने पर बैंक से जुड़े सूत्रों ने बताया कि बिहार कर्मचारी चयन आयोग क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 09:25 PM (IST)
        

सेक्स रैकेट का भंडाफोड़, 3 गिरफ्तार

संवाद सहयोगी, जगदीशपुर (भोजपुर) : भोजपुर जिले के जगदीशपुर में पुलिस ने मंगलवार की सुबह गुप्त सूचना के आधार पर नगर के मीट मार्केट में छापोमारी कर सेक्स रैकेट का भंडाफोड़ किया है। पुलिस ने देहव्यापार के इस धंधे में दो महिलाओं समेत तीन सदस्यों को गिरफ्तार किया है। एक सदस्य भाग निकलने में सफल हो गया। इसे लेकर जगदीशपुर के एसडीपीओ राजेश कुमार के लिखित बयान के आधार पर केस दर्ज किया गया है। जिसमें देहव्याप... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 09:24 PM (IST)
        

बारिश के दौरान ठनका गिरने से मौत

जागरण संवाददाता,आरा : जिले में बारिश के दौरान ठनका गिरने से जहां एक युवक की मौत हो गयी,वहीं मारपीट की घटनाओ में आधा दर्जन लोग घायल हो गये। जिनका इलाज सदर अस्पताल में कराया गया। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार चौरी थाना क्षेत्र के पुरहरा-समहार टोला गांव में सोमवार की रात बारिश के दौरान ठनका गिरने से एक युवक दूधनाथ राम (30) की मौत हो गयी। मृतक पुरहरा-समहार टोला गांव निवासी रामपरीखा सिंह का पुत्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 09:20 PM (IST)
        

स्कूली छात्रा के साथ दुष्कर्म

आरा, जासं : एक स्कूली छात्रा के साथ दुष्कर्म किये जाने का मामला प्रकाश में आया है। घटना गजरागंज ओपी क्षेत्र के नवादाबेन गांव की है। इसे लेकर पीड़ित छात्रा ने गांव के एक आरोपी के विरुद्ध नामजद प्राथमिकी दर्ज करायी है। जिसके आधार पर पुलिस केस की तफ्तीश कर रही है। आरोपी फरार बताया जाता है। बुधवार को छात्रा का मेडिकल सदर अस्पताल में कराया जायेगा। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार यह घटना उस दौरान घटी... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 09:19 PM (IST)
        

रालोसपा ने शुरू किया सदस्यता अभियान

जासं,आरा : राष्ट्रीय लोक समता पार्टी भोजपुर जिला में एक लाख सदस्य बनाएगा। इसकी घोषणा करते हुए जिला के नवनियुक्त जिलाध्यक्ष कुमार आनंद सिंह ने स्थानीय रेलवे स्टेशन परिसर में सदस्यता अभियान शुरू किया। उन्होने कहा कि जिस विधानसभा क्षेत्र में 20 हजार से कम कार्यकर्ता सदस्य बनेंगे, वहां पार्टी से किसी की उम्मीदवारी पर विचार नहीं किया जायेगा। श्री कुमार के अनुसार आज एक हजार सदस्य बनाये गये। श्री कुमार न... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 09:18 PM (IST)
        

जिएतिया पर माताओं ने रखा निर्जला उपवास

जेएनएन,आरा/पीरो : माताओं द्वारा पुत्र के चिरंजीवी होने की कामना को लेकर मनाया जाने वाला जीवित पुत्रिका व्रत जिला मुख्यालय समेत विभिन्न प्रखंड क्षेत्रों में मंगलवार को परंपरागत रूप से संपन्न हुआ। इस मौके पर व्रती माताओं ने निर्जला उपवास रखकर भगवान जीमूत वाहन की विधिवत पूजा-अर्चना एवं जीवित पुत्रिका व्रत कथा का नियमानुसार श्रवण किया। इसके लिए जगह-जगह व्रती माताओं की भीड़ जुटी थी। कई स्थानों पर व्रति... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 09:15 PM (IST)
        

डीजल अनुदान व आहर उड़ाही का निर्देश

जासं, आरा : बिहार विधानसभा के कृषि उद्योग समिति द्वारा किसानों से संबंधित सभी विभागों की एक समीक्षा बैठक मंगलवार को स्थानीय परिसदन में आयोजित की गयी। बैठक में कृषि संबंधी कई महत्वपूर्ण बिंदुओं पर गहन विचार विमर्श किया गया। साथ ही डीजल अनुदान वितरण एवं आहर उड़ाही को ले निर्देश भी जारी किया गया। बैठक में शामिल कृषि उद्योग समिति के सभापति डा.नरेन्द्र कुमार पाण्डेय उर्फ सुनील पाण्डेय ने जारी निर्देशों ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 09:13 PM (IST)
        

विकास में अहम रोल निभा रहे बैंक : सांसद

जासं,आरा : मध्य बिहार ग्रामीण बैंक के स्थानीय क्षेत्रीय कार्यालय की 74वीं शाखा कार्यालय का उद्घाटन जीरो माइल स्थित तेतरिया मोड़ पर सांसद आर.के.सिंह ने मंगलवार को किया। उद्घाटन भाषण में श्री सिंह ने कहा कि मध्य बिहार ग्रामीण बैंक द्वारा प्रधानमंत्री जन-धन योजना अंतर्गत पूरे क्षेत्र में 240,000 खाता खोले गये, जिनमें सिर्फ आरा क्षेत्र द्वारा 40,000 खातें खोलकर गांवों के विकास में अहम रोल किया है, जो ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 09:08 PM (IST)
        

पैक्स चुनाव के प्रथम चरण का नामांकन शुरू

जेएनएन,आरा : पैक्स चुनाव के प्रथम चरण का नामांकन पूर्व घोषित कार्यक्रम के तहत जिले के चार प्रखंडों में मंगलवार को आरंभ हुआ। उत्साहजनक माहौल में नामांकन करने वाले अधिकांश उम्मीदवारों ने मंगलवार को शुभ दिन मानकर जीत की उम्मीद के साथ आरा, बड़हरा, कोईलवर एवं गड़हनी प्रखंडों में अपने नामांकन का पर्चा दाखिल किया। पैक्स चुनाव की घोषित तिथियों के अनुसार उपरोक्त चारों प्रखंडों में आगामी 18 सितंबर तक नामांकन... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 09:06 PM (IST)
        

विश्वकर्मा पूजा आज, चहलपहल बढ़ी

जागरण संवाददाता,आरा : विश्वकर्मा पूजा को लेकर चारों ओर चहल-पहल है। विभिन्न सरकारी-गैर सरकारी प्रतिष्ठानों, गैरेजों के अलावे अन्य स्थानों पर काफी चहल-पहल देखी गयी। विश्वकर्मा पूजा के अवसर पर कई जगह पूजा-अर्चना के बाद सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित करने की भी सूचना है। वहीं मूर्तिकारों ने भगवान विश्वकर्मा की प्रतिमा को अंतिम रूप दिया। विश्वकर्मा पूजा को लेकर सुबह से ही सरकारी-गैर सरकारी संस्थानों, गैरे... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 09:00 PM (IST)
        

एटीएम से उड़ाये 3.20 लाख रुपये

जागरण संवाददाता,आरा : एटीएम कार्ड में हेराफेरी कर जालसाजों ने एक खाताधारी के एकाउंट से करीब तीन लाख बीस हजार रुपये उड़ा लिये। घटना नवादा थाना क्षेत्र की है। इसे लेकर संबंधित थाना में एक प्राथमिकी दर्ज करायी गई है। जिसके आधार पर पुलिस केस की तफ्तीश कर रही है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार जगदीशपुर थाना क्षेत्र के कौंरा मठिया गांव निवासी चन्द्रमा सिंह स्टेशन रोड स्थित स्टेट बैंक की शाखा में खात... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 08:54 PM (IST)
        

बस स्टैड गोली कांड में 9 पर नामजद प्राथमिकी

जागरण संवाददाता,आरा : नवादा थाना के सरदार पटेल बस पड़ाव स्टैड में बस के परमिट व टिकट बुकिंग करने के सवाल को लेकर दो गुटों के बीच घटित गोलीबारी के मामले में पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज कर ली है। सब इंस्पेक्टर राजेन्द्र मांझी के बयान पर दर्ज प्राथमिकी में बस मालिक गोल्डी सिंह, गुड्डू सिंह, चुन्नू सिंह, एजेंट सुनील पासवान, गया पासवान, करण पासवान, अजय पासवान, रंजन पासवान तथा राणा पासवान को नामजद तथा सौ अज्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 08:52 PM (IST)
        

नियोजन मेला 20 को, तैयारियां पूरी

जासं,आरा : श्रम संसाधन विभाग के निर्देश पर 20 सितंबर को जैन कालेज परिसर में नियोजन मेला आयोजित किया गया है। जिला नियोजन पदाधिकारी अमृता कुमारी ने बताया कि इस नियोजन मेला में लगभग दो दर्जन कंपनियों के भाग लेने की संभावना है। अब तक जिला नियोजनालय में 31520 लोगों का नाम दर्ज किया जा चुका है। उन्होंने बताया कि इस बार सिर्फ नियोजनालय में निबंधित युवक व युवती ही मेला में भाग ले सकते हैं। विभाग द्वारा सम... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 07:31 PM (IST)
        

गेहूं लदा ट्रक पलटा, महाजाम

जागरण संवाददाता,आरा : नवादा थाना के जीरो माइल के समीप गेहूं लदे एक ट्रक के पलटने से मंगलवार को महाजाम लग गया। इस दौरान आरा-सासाराम मुख्य मार्ग तथा आरा-मोहनिया एनएच पर वाहनों की लंबी कतारे लगी रहीं। करीब डेढ़-दो घंटे तक आवागमन बाधित रहने से पैसेंजरों को काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ा। बाद में क्रेन के जरिये ट्रक को हटाकर आवागमन बहाल कराया जा सका। बताया जा रहा है कि एक ट्रक गेहूं लेकर जा रहा था ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 07:24 PM (IST)
        

छात्रों को मिली जमानत

जागरण संवाददाता, आरा : तोड़फोड़ व पुलिस बल पर हमला करने के मामले में मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी बी.डी. राय ने मंगलवार को आवेदक 27 छात्रों को जमानत पर छोड़ने का आदेश दिये। गौरतलब है कि नवादा थानाध्यक्ष सत्येन्द्र कुमार शाही ने 12 सितंबर को एक प्राथमिकी दर्ज किया कि इस घटना के पूर्व इनकम टैक्स विभाग द्वारा चार कोचिंग संचालकों पर छापामारी किया गया था। छापामारी के खिलाफ कोचिंग संचालकों के उकसाने पर छात्रों... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 07:14 PM (IST)
        
(News from Bhojpur, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें