Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 17,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

भोजपुर

विधानसभावार बना सात इवीएम संग्रह केन्द्र

जागरण संवाददाता, आरा : जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिलाधिकारी सरवणन एम ने वज्रगृह को लेकर जारी आदेश में कहा है कि 17 अप्रैल को होने वाले मतदान के दिन मतदान के पश्चात बाजार समिति में बने बज्रगृह में इवीएम जमा होगा। इसके लिये बाजार समिति में विशेष व्यवस्था की गयी है। जिलाधिकारी ने कहा कि इवीएम संग्रह के लिए विधानसभा वार सात संग्रह केन्द्र बनाया गया है। उन्होंने कहा कि जो कर्मी मतदान कराकर आयेंगे,... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 10:22 PM (IST)
        

चल वोट देवे हो भइया, ई तोहर अधिकार बा

विनोद सुमन, पीरो (भोजपुर): बिहार में चुनाव आयोग की ब्राड एम्बेसडर स्वर कोकिला शारदा सिन्हा की मतदाताओं से मतदान में हिस्सा लेने की प्रेरक अपील जिले के कोने-कोने में गूंजती रही। अपने खास अंदाज में 'चल वोट देवे हो भइया, ई तोहर अधिकार बा .., गाकर उन्होंने मतदाताओं को मतदान के महत्व का न केवल एहसास कराया बल्कि उनमें मतदान केन्द्रों तक जाने के लिए उत्साह भरा। इधर स्थानीय पेट्रोल पम्प संचालकों ने मतदात... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 10:20 PM (IST)
        

चुनाव को ले पदाधिकारी समेत 10 हजार कर्मी प्रतिनियुक्त

जागरण संवाददाता,आरा : आरा संसदीय क्षेत्र में पड़ने वाले सात विधानसाभा क्षेत्रों में गुरुवार 17 अप्रैल को होने वाले मतदान में पदाधिकारी समेत 10 हजार कर्मी प्रतिनियुक्त किये गये हैं। कुल पदाधिकारियों एवं कर्मियों के दस प्रतिशत लोगों को रिजर्व में रखा गया है। पांच सौ से कम वोटर वाले मतदान केंद्रों की संख्या जिले भर में मात्र 57 है। मतदान को भयमुक्त, निष्पक्ष व शांतिपूर्ण संपन्न कराने के लिये 500 पेट्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 10:13 PM (IST)
        

मतदान को ले प्रशासनिक तैयारिया पूरी

संवाद सहयोगी, जगदीशपुर (भोजपुर) : लोकसभा चुनाव 2014 की सभी प्रशासनिक तैयारिया बूथ स्तर तक कर ली गई हैं। इसकी जानकारी जगदीशपुर एसडीएम सत्येन्द्र कुमार सिंह और एसडीपीओ राजेश कुमार ने संयुक्त रूप से देते हुए आम लोगों से अपील की कि वे मतदान का अवश्य प्रयोग करें। उक्त अधिकारियों ने बताया कि इस चुनाव में किसी भी बूथ पर होम गार्ड के जवान नहीं रहेंगे तथा सभी मतदान केन्द्रों पर सशस्त्र स्थायी बल रहेंगे। एक... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 10:09 PM (IST)
        

झाड़-फूंक के बहाने महिला के साथ दुष्कर्म

जागरण संवाददाता,आरा : भोजपुर जिले के अजीमाबाद थाना के बड़कागांव-नरियाडीह टोला गांव में मंगलवार की रात झाड़-फूंक के बहाने एक महिला के साथ दुष्कर्म किया गया। हालांकि बाद में पुलिस ने ग्रामीणों के सहयोग से दुराचारी तांत्रिक को धर दबोचा। जिसे बुधवार को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया। गिरफ्तार तांत्रिक योगेन्द्र मिश्रा नारायणपुर थाना के धोबड़ी गांव का निवासी बताया जाता है। इसे लेकर संबंधित थाना में ए... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 10:02 PM (IST)
        

हत्या के मामले में चार आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास

जागरण संवाददाता,आरा: सामूहिक हत्या करने के एक मामले में तदर्थ कोर्ट के प्रथम अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश राम पदारथ ने बुधवार को चार आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास व अर्थदंड की सजा सुनायी। अभियोजन पक्ष की ओर से ए.पी.पी राम अवधेश चौधरी ने बहस की थी। उन्होंने बताया कि 31 मई, 2012 को चौरी थानांतर्गत पुरहरा गांव निवासी सत्येन्द्र राय, कमलेश राय, विजय राय, विकास राय व शांति देवी को छुरा से मारकर हत्या ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 10:01 PM (IST)
        

आग से झुलसी दो महिलाओं ने दम तोड़ा

जागरण संवाददाता,आरा : आग से झुलसकर घायल दो महिलाओं ने बुधवार को सदर अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। इसे लेकर पुलिस ने अलग-अलग यूडी कांड दर्ज किया है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार नवादा थाना के अनाईठ मुहल्ला में खाना बनाने के दौरान आग से झुलसी एक महिला रामपातो देवी (55) को इलाज हेतु सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां पर घायल महिला ने दम तोड़ दिया। मृत महिला अनाईठ निवासी स्व.रामजन... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 09:59 PM (IST)
        

जेल में तीसरे दिन अनशनकारी बंदियों की हालत बिगड़ी

जागरण संवाददाता,आरा : स्थानीय मंडलकारा में बंद बंदियों ने बुधवार को तीसरे दिन भी जेल अधीक्षक के विरुद्ध बगावत का बिगुल फूंके रखा। इस दौरान जेल अधीक्षक को अविलंब हटाने की मांग को लेकर लगातार तीसरे दिन आमरण अनशन पर बैठे बंदियों की हालत बिगड़नी शुरू हो गयी है। जिसके बाद जेल प्रशासन भी सकते में पड़ गया है। आनन-फानन में इलाज हेतु दिनेश्वर ओझा समेत अन्य बंदियों को देर शाम सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया। ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 09:57 PM (IST)
        

इवीएम की सुरक्षा व शांतिपूर्ण मतदान कर्मियों का दायित्व : डीएम

जागरण संवाददाता, आरा : जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिलाधिकारी सरवणन.एम ने बुधवार को ग्राउंड में गश्ती दल दंडाधिकारी सह इवीएम संग्रह दल को ब्रिफिंग करते हुए कहा कि इवीएम की सुरक्षा करना और शांतिपूर्वक स्वच्छ तरीके से मतदान करना आपका दायित्व है। जिलाधिकारी ने निर्देश दिया कि इवीएम तथा पुलिस बल प्राप्त कर आप तुरंत अपने मतदान केंद्र के लिए प्रस्थान करेंगे तथा पूर्वाह्न 4 बजे से इवीएम पीठासीन पदाधिकार... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 09:54 PM (IST)
        

करंट से 6 झुलसे, एक की मौत

फोटो फाइल 16आरा 1 कैप्सन: सदर अस्पताल में घायल बालक का इलाज करते स्वास्थ्यकर्मी जागरण संवाददाता,आरा: भोजपुर जिले के बहोरनपुर ओपी अन्तर्गत गौरा बांध के समीप बुधवार की अहले सुबह एक ट्रक के विद्युत प्रवाहित तार की चपेट में आने से एक छात्र की मौत हो गयी। करीब आधा दर्जन लोग घायल हो गये। उनमें दो को बेहतर इलाज हेतु पटना रेफर कर दिया गया है। इस दौरान हादसे से आक्रोशित ग्रामीणों ने गौरा-बिहियां पथ को जा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 09:50 PM (IST)
        

वज्रगृह में इवीएम जमा करने वाले कर्मियों को इस बार राहत

जागरण संवाददाता, आरा : मतदान के पश्चात इवीएम को बाजार समिति के वज्रगृह में जमा करने हेतु इस बार विशेष व्यवस्था की गयी है। व्यवस्था के संबंध में जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिलाधिकारी सरवणन.एम. ने बुधवार को बताया कि अमूमन मतदान के पश्चात मतदान कर्मी एवं इवीएम संग्रह दल मानसिक एवं शारीरिक रूप से थक जाते हैं। जिला प्रशासन द्वारा बाजार समिति में इस बार कुछ ऐसी व्यवस्था की गयी है, जिससे उन्हें सुखद एहस... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 09:45 PM (IST)
        

चुनाव कराने गये मतदानकर्मी की मौत

जागरण संवाददाता,आरा : दूसरे चरण के लोकसभा चुनाव को लेकर संदेश में मतदान कराने हेतु चुनावी डयूटी में गये एक कर्मचारी की मंगलवार की रात संदेहास्पद परिस्थिति में मौत हो गयी। बुधवार को संदेश सोन नदी के किनारे से मृत चुनावकर्मी का शव बरामद किया गया। इसे लेकर मृतक के पुत्र मुनी सिंह ने संदेश थाना में अज्ञात के विरुद्ध हत्या की प्राथमिकी दर्ज करायी है। जिसके आधार पर पुलिस केस की तफ्तीश कर रही है। हालांकि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 09:42 PM (IST)
        

दस हजार जवान करेंगे 1765 बूथों की रखवाली

जागरण संवाददाता,आरा : भोजपुर जिले में 17 अप्रैल होने वाले दूसरे चरण के चुनाव के दौरान करीब दस हजार जवान 1765 बूथों की रखवाली करेगे। इसमें करीब छह हजार बिहार पुलिस के जवानों के अलावा 24 कंपनी पारा मिलेट्री तथा 12 कंपनी बीएमपी के जवान शामिल हैं। बुधवार को सभी सुरक्षाकर्मियों को ईवीएम के साथ मतदान केन्द्रों पर भेज दिया गया। इसकी जानकारी भोजपुर एसपी किम ने बुधवार को 'जागरण' से बातचीत में दी। उन्होंने ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 09:40 PM (IST)
        

मतदान : मतदान आज, तैयारी पूरी

जागरण संवाददाता,आरा : आरा संसदीय क्षेत्र में 17 अप्रैल गुरुवार को मतदान होगा। चुनाव मैदान में डटे दलीय-निर्दलीय बारह उम्मीदवारों की जीत-हार 18.28 लाख मतदाता तय करेंगे। संसदीय क्षेत्र के सातों विधानसभा क्षेत्रों के मतदान केन्द्रों पर सुबह 7 बजे से वोटिंग शुरू हो जायेगी। जिले भर में 1260 भवनों में कुल 1765 मतदान केन्द्र बनाये गये हैं। इसमें सहायक मतदान केन्द्रों की संख्या 40 शामिल है। सभी बूथों पर प... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 09:21 PM (IST)
        

विधि पदाधिकारियों की बैठक 24 को

जागरण संवाददाता,आरा : शिक्षा विभाग के विशेष सचिव एच.आर.श्रीनिवास ने सूबे के सभी विश्वविद्यालयों के विधि पदाधिकारियों की बैठक 24 अप्रैल को बुलायी है। इस आशय की जानकारी श्री श्रीनिवास ने सभी विवि के कुलसचिव को दी है। वीकेएसयू के कुलसचिव के नाम से जारी पत्र में कहा गया है कि विधि पदाधिकारी वर्षानुसार लंबित एसएलपी / एलपीए /एमजेसी /सीडब्लूजेसी से संबंधित स्थिति व जानकारी के साथ उपस्थित रहेंगे। बैठक में... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 08:00 PM (IST)
        

विधानसभावार खोले जायेंगे रजिस्टर

जागरण संवाददाता,आरा : 17 अप्रैल को मतदान के दिन के लिये जिला नियंत्रण कक्ष सह हेल्प लाईन कोषांग का गठन किया गया है। कोषांग में प्रतिनियुक्त पदाधिकारी एवं कर्मियों को आवश्यक दिशा-निर्देश जिला निर्वाची पदाधिकारी सह जिला जिलाधिकारी सरवणन.एम ने दी है। उन्होंने कहा कि मतदान के दिन कोषांग को प्राप्त होने वाली सभी शिकायतों पर त्वरित कार्रवाई होगी। ताकि मतदान प्रक्रिया शांतिपूर्ण संपन्न हो सके। जिलाधिकारी... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Apr 2014 10:23 PM (IST)
        

मतदान के दिन वाहनों के परिचालन पर रहेगी रोक : डीएम

जागरण संवाददाता, आरा : 17 अप्रैल मतदान के दिन सभी वाहनों की जांच होगी। साथ ही बिना अनुमति के चलने वाले वाहनों को जब्त किया जायेगा। ये बातें जिला निर्वाची पदाधिकारी सह जिलाधिकारी सरवणन.एम ने अपने जारी आदेश में कहा है। उन्होंने स्पष्ट रूप से कहा कि मतदान के दिन अगर कहीं जाना आवश्यक होगा तो वाहन की अनुमति लेना जरूरी है। जिलाधिकारी ने मतदान के दिन जिला नियंत्रण कक्ष में एम्बुलेंस, फायर ब्रिगेड, दंगा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Apr 2014 10:21 PM (IST)
        

1765 मतदान केन्द्रों पर वोट डालेंगे 18.28 लाख वोटर

जागरण संवाददाता, आरा : आरा संसदीय क्षेत्र के सात विधानसभा क्षेत्रों के 1765 मतदान केन्द्रों पर 17 अप्रैल को 18 लाख 28 हजार 224 वोटर वोट डालेंगे। इसमें पहली बार 53860 मतदाता पहली बार मतदान केन्द्रों पर पहुंचकर मतदान में भाग लेंगे। पहली बार मतदान करने वाले पुरुष मतदाताओं की संख्या 32276 तथा महिला मतदाताओं की संख्या 21584 है। जिले भर में सर्विस वोटरों की संख्या 4108 है। जिला निर्वाचन कार्यालय के अनुस... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Apr 2014 10:16 PM (IST)
        

वोटरों के लिए 11 वैकल्पिक दस्तावेज

जागरण संवाददाता, आरा: फोटो पहचान पत्र से वंचित वोटरों के लिए निर्वाचन आयोग ने 11 वैकल्पिक दस्तावेज की व्यवस्था लागू की है। साथ ही मतदान केन्द्र के एक सौ मीटर की परिधि में मोबाइल के उपयोग पर रोक लगायी गयी है। जिलाधिकारी ने कहा है कि जिन लोगों के पास मतदाता फोटो पहचान पत्र नहीं है वैसे लोग चुनाव आयोग द्वारा जारी 11 वैकल्पिक दस्तावेज में से किसी एक का प्रयोग कर सकते हैं। इन वैकल्पिक 11 दस्तावेजों में... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Apr 2014 10:15 PM (IST)
        

प्रचार थमा, अंतिम दिन प्रत्याशियों ने झोंकी ताकत

जागरण संवाददाता,आरा : गुरुवार को दूसरे चरण की हो रहे आरा संसदीय क्षेत्र के लिए चुनाव प्रचार का कार्यक्रम मंगलवार को निर्धारित समय पर थम गया। अंतिम दिन निर्धारित समय तक प्रत्याशियों ने चुनाव-प्रचार के लिए अपनी पूरी ताकत झोंक दी। जगह-जगह उम्मीदवारों ने जनसभा से लेकर जनसंपर्क व रोड शो भी किया। जदयू प्रत्याशी मीना सिंह के समर्थन में मंगलवार को कार्यकर्ताओं ने रोड शो किया। रोड शो पकड़ी, कतिरा, शहीद भवन... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Apr 2014 10:13 PM (IST)
        
(News from Bhojpur, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »