1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

भोजपुर

सड़क निर्माण को ले आरा-बक्सर मुख्य मार्ग 6 घंटे रहा जाम

Ara-Buxar road take the route I drink 6 hours

भोजपुर । प्रखंड के टिकठी गाव में सड़क निर्माण की मांग को ले गांव के ग्रामीणों ने मंगलवार को कुण्डेश्वर गांव के समीप आरा-बक्सर मुख्य मार्ग एनएच 84 को जाम कर घटो यातायात परिचालन ठप्प कर दिया। जिसके कारण दोनों तरफ बड़े-छोटे वाहनों की कतार लग गयी। ग्रामीणों ने सड़क नहीं बनाने के लिए प्रशासनिक अधिकारियों और स्थानीय जनप्रतिनिधियों को जिम्मेवार बताया। सड़क पर काफी संख्या में गांव की महिलाएं व पुरुष इक्कठे... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 06:20 PM (IST)
        

.. और शहर में एक भी पालतू कुत्ता नहीं!

भोजपुर । यह बात सच है कि आरा शहर में कुत्ता पालने के शौकीनों की कमी नहीं है। कई घरों के दरवाजों पर देशी से लेकर विदेशी नस्ल के कुत्तों की एक लंबी जमात है। किंतु आश्चर्य इस बात की है कि आजादी के बाद से लेकर आज तक आरा शहर में एक भी पालतू कुत्ता का निबंधन तक नहीं कराया गया है। वहीं पालतू कुत्तों के निबंधन कराने के सवाल पर पशुपालन विभाग अनभिज्ञ है। नगर निगम के सूत्र बताते हैं कि निबंधन कराने का निय... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 05:25 PM (IST)
        

सही कीमत व गुणवत्ता को भटकते उपभोक्ता

भोजपुर । उपभोग के लिए खरीदारी से पहले हर उपभोक्ता अपने स्तर से वस्तु की कीमत व गुणवत्ता के बारे में स्वत:आकलन अवश्य करता है। पर जानकारी के अभाव में भी कई उपभोक्ता अपने हितों को पूरी तरह सुरक्षित नहीं पाते हैं। हालांकि इस मामले में सरकारी स्तर में भी कई प्रावधान किये गये हैं, जिसके तहत माप तौल विभाग से लेकर उपभोक्ता फोरम तक का गठन किया गया है। सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय द्वारा समय-समय पर उपभोक्ता ज... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 05:21 PM (IST)
        

अब कम दिखते गिद्ध व चील

भोजपुर । प्रकृति का सफाईकर्मी कहलाने वाला तथा दूर तक दृष्टि रखने वाले गिद्ध व चील आज दूर-दूर तक दिखाई नहीं देते। शहरीकरण, घटते वनस्पति व कृषि क्षेत्र में रासायनिक दवाओं के बढ़ते प्रभाव ने प्रकृति के इस सफाई दूत को विलुप्त होने के कगार पर ला दिया है। समय रहते यदि विलुप्त प्राय: इस पक्षी को संरक्षित नहीं किया गया तो पर्यावरण को भारी नुकसान उठाना पड़ सकता है। कृषि प्रधान क्षेत्र होने के कारण भोजपुर ए... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 05:15 PM (IST)
        

भाजपा परिवर्तन रथ प्रभारियों की बैठक में विमर्श

भोजपुर । भारतीय जनता पार्टी की एक बैठक जिला परिवर्तन रथ प्रभारी डा. अनिल कुमार सिंह की अध्यक्षता में स्थानीय भोजपुर डेन्टल हास्पिटल प्रांगण में आयोजित की गयी। बैठक में मुख्य अतिथि के रूप में पटना क्षेत्र के परिवर्तन रथ प्रभारी विमल प्रकाश शामिल थे। बैठक में इस जिले के सातों विधानसभा क्षेत्र के परिवर्तन रथ प्रभारी एवं सह प्रभारी को रथ परिचालन को ले विशेष प्रशिक्षण दिया गया। प्रत्येक विधानसभा क्षेत्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 05:11 PM (IST)
        

एसपीओ संघ के नये जिलाध्यक्ष व कोषाध्यक्ष को बधाई

भोजपुर । एसपीओ संघ के जिलाध्यक्ष पद पर नीरज कुमार व कोषाध्यक्ष के रूप में मो. अजमेर खान के चयन पर प्रसन्नता जाहिर करते हुए जिले के तमाम विशेष पुलिस पदाधिकारियों ने संघ के इन नवनियुक्त पदाधिकारियों को बधाई दी है । एसपीओ संतोष कुमार सिंह, मिथिलेश कुमार सिंह, जनार्दन राय, असगर अली, देवकुमार तिवारी, पंकज जयराम, जयमंगल प्रसाद सिंह, विष्णु शकर, मनोज गुप्ता, अमरजीत कुमार, अमित कुमार, संजय उपाध्याय, सुनी... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 10:08 PM (IST)
        

नाम परिवर्तित कर गलत कार्य करने का आरोप

भोजपुर । फेयर प्राइस डीलर्स एसोसिएशन के आरा नगर अध्यक्ष कृष्ण गुप्ता ने एक बयान जारी कहा है कि कुछ ऐसी सूचनाएं मिल रही हैं कि कुछ लोग नगर कमिटी के सदस्यों के नाम परिवर्तित कर संबंधित पत्र दिखा कर उसका गलत उपयोग कर रहे हैं। जो बिल्कुल ही गलत है। श्री गुप्ता ने कहा है कि नगर कमिटी के किसी भी सदस्य के नाम परिवर्तित नहीं किये गये हैं। सभी सदस्य पूर्ववत हैं। अगर कोई व्यक्ति नाम परिवर्तन कर पत्र दिखा क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 10:07 PM (IST)
        

जनसंपर्क अभियान चलाया

भोजपुर । जन अधिकार पार्टी के राष्ट्रीय संरक्षक राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव की 2 सितंबर को शाहपुर एवं आरा में आयोजित सभा को सफल बनाने के लिए विभिन्न क्षेत्रों में जनसंपर्क अभियान चलाया गया। इसका नेतृत्व पार्टी के जिलाध्यक्ष डा. रघुबर प्रसाद ने किया। श्री प्रसाद ने बताया कि शीतल टोला, मोती टोला, आनंद नगर, रौजा, शिवगंज, वलीगंज, धरहरा, रघुटोला, आदि जगहों में जनसंपर्क किया गया। इनके साथ प्रेमचंद राम, प्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 10:06 PM (IST)
        

उद्घाटन को ले तैयारी तेज

भोजपुर । उद्घाटन को लेकर बिना इन्फ्रास्ट्रक्चर के ही प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र बिहिया का कार्य नये भवन में स्थानातरित करने का काम शुरू है। बताया जाता है कि विभागीय मंत्री मंगलवार को अन्य स्वास्थ्य संबंधी योजनाओं के साथ पीरो से ही प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र बिहिया के नए भवन का भी उद्घाटन करेगें। इसको लेकर सोमवार को पूरे दिन तैयारी जारी रही। नया भवन तीस बेड का बना है तथा उसमें हर तरह के लिए व्यवस्थ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 10:05 PM (IST)
        

रैली की सफलता पर कांग्रेस ने दी बधाई

भोजपुर । स्वाभिमान रैली की सफलता पर कांग्रेस के जिला उपाध्यक्ष श्रीधर तिवारी ने सभी नेताओं एवं कार्यकर्ताओं को बधाई दी। उन्होंने कहा कि भीषण गर्मी एवं तेज उमस के बावजूद युवाओं ने रेल व सड़क मार्ग से जाकर रैली में मजबूत भागीदारी निभाई। श्री तिवारी ने युवाओं का आह्वान किया कि आगामी विधानसभा चुनाव तक महागठबंधन के पक्ष में ऐसा ही जोश व उत्साह कायम रखे। बधाई देने वाले अन्य कांग्रेसजनों में डा. आशुतोष ठा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 10:02 PM (IST)
        

नहरों में पानी की गति बढ़ाने को दिया निर्देश

भोजपुर । सोन नहर के कटैया व बिहिया लाइन में निचले छोर तक खेतों का समुचित पटवन के लिए 200 क्यूसेक पानी छोड़ने का निर्देश विधायक भाई दिनेश ने सोमवार को कार्यपालक अभियंता (सिंचाई) को दिया। उन्होंने बताया कि मुख्य अभियंता सिंचाई से वार्ता के बाद कटैया, बिहिया, लहठान तथा सिकरियां लाइन के नहरों में पानी में कुछ बढ़ोत्तरी हुई है। इस गति को बनाये रखना है। उन्होंने दशकों से उपेक्षित लाही जोर बंगला के जीर्णो... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 10:01 PM (IST)
        

बिजली चोरी के खिलाफ छापेमारी

भोजपुर । बिजली चोरी के खिलाफ कम्पनी के अधिकारियों ने सोमवार को नगर में छापेमारी अभियान चलाया। जिसमें आधा दर्जन लोगो को विजली चोरी में पकड़ा गया। इसमें एक लाख 72 हजार 327 रुपया जुर्माना भी लगाया है। ---------------- डूबने से छात्र की मौत आरा : एक छात्र की बनास नदी में डूबने से मौत हो गयी। छात्र सुमित जब अपने घर लौट रहा था तभी वह बनास नदी में डूब गया, जिससे उसकी मौत हो गयी। घटना की जानकारी मिलते ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 10:00 PM (IST)
        

टेम्पो ने मां-बेटे को रौंदा, बालक की मौत

भोजपुर । मुफस्सिल थाना क्षेत्र के बभनगांवा स्थित बंगला पर के समीप सोमवार की रात आरा-सिन्हा मुख्म मार्ग पर एक अनियंत्रित टेम्पो ने एक महिला और उसके बेटे को कुचल दिया। जिसमें बेटे की घटना स्थल पर ही मौत हो गई। प्राप्त जानकारी के अनुसार उक्त महिला अपने बेटे के साथ अपने मैके घेघटा गांव आई थी। सोमवार को वह जगदीशपुर थाना क्षेत्र के इंगलीशपुर गांव स्थित अपने ससुराल जाने के लिए गाड़ी पकड़ने हेतु बंगला प... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 09:59 PM (IST)
        

मलिन बस्तियों में रहने वालों के भी दिन बहुरेंगे

Even those living in slums day Bhurenge

भोजपुर । स्मार्ट सिटी की रेस में शामिल आरा शहर के मलिन बस्तियों में रहने वाले लोगों का दिन अब बहुरेगा। इनके जीवन स्तर में सुधार लाने के लिए स्लम क्षेत्रों में आवश्यकतानुसार आधारभूत संरचना जैसे रोड, नाली, चापाकल, वाटर सप्लाई एवं स्ट्रीट लाइट लगाने की कवायद जारी है। इसके लिए बुडको ने डीपीआर तैयार कर सरकार को भेज दिया है। फिलहाल चार स्लम क्षेत्र के लिए सरकार से राशि भी आवंटित हो गया है। जिसमें आधा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 09:16 PM (IST)
        

लोकतांत्रिक अधिकारों को ले छात्र युवा एसेम्बली

Students taking the democratic rights of young Assembly

भोजपुर । शिक्षा, रोजगार व लोकतांत्रिक अधिकार के सवाल को ले भाकपा माले आरा विधानसभा तैयारी समिति द्वारा छात्र युवा एसेम्बली का आयोजन स्थानीय मैना सुंदर धर्मशाला सभागार में सोमवार को किया गया। संचालन आइसा इनौस के नेता अभय कुशवाहा, सतन राज राहुल, मुकेश पाल एवं धर्मेन्द्र कुमार के अध्यक्ष मंडल ने किया। एसेम्बली को संबोधित करते हुए माले जिला कमिटी सदस्य क्यामुद्दीन अंसारी ने कहा कि पटना व दिल्ली की सर... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 09:12 PM (IST)
        

चुनावी मुद्दों को ले पासवान महासभा की बैठक

Paswan General Assembly election issues taking

भोजपुर । पासवान जाति के मान-सम्मान तथा चुनावी मुद्दों को ले अखिल भारतीय पासवान महासभा की जिला कमेटी से जुड़े लोगों की बैठक स्थानीय राजश्री होटल के सभागार हाल में आयोजित की गई। बैठक में मुख्य वक्ता के पद से रामबाबू पासवान ने कहा कि पासवान जाति किसी का पिछलग्गू नहीं है। ये किसी पार्टी में रहे लेकिन अपने वर्ग हित के बारे में सोचें। साथ ही अन्य पिछड़ी जातियों को भी अपने साथ लेकर चले। क्योंकि वे भी हमारे... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 09:10 PM (IST)
        

छात्र युवा एसेम्बली का आयोजन

Student Youth Assembly held

भोजपुर । गड़हनी प्रखंड के जन सहकारी कालेज बराप (गड़हनी) के सभागार में आइसा, इनौस के तत्वावधान में छात्र युवा एसेम्बली का आयोजन किया गया। भाकपा माले के जिला सचिव जवाहर लाल सिंह ने कहा कि आज भी स्थानीय स्तर पर छात्र युवा की शिक्षा की उचित व्यवस्था नहीं है। केन्द्र और राज्य सरकार ने छात्र युवाओं व किसानों के लिए दोरंगी नीति अपना रही है। उन्होंने वामपंथ के आंदोलन में शामिल होने की अपील की। इनौस के प्रदे... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 09:08 PM (IST)
        

जनसंघर्ष मोर्चा का धरना जारी

भोजपुर । प्रखंड से जुड़े समस्याओं के निदान को ले जनसंघर्ष मोर्चा ने संस्थापक उदय नाथ सिंह के नेतृत्व में अनिश्चितकालीन धरना सोमवार को 7वें दिन भी जारी रहा। संयोजक ने बताया कि सात सूत्री मागों के निदान को ले प्रशासन द्वारा आश्वासन मिलने के बाद कुछ नहीं किया गया। पिछले 1 जनवरी को सदर एसडीओ ने आश्वासन देकर उस वक्त अनशन को तुड़वाया था। इस अवसर पर मोर्चा के कृष्णमोहन पाण्डेय, योगेन्द्र सिंह, अजीत सिंह, ग... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 09:06 PM (IST)
        

चेक बाउंस मामले में एक गिरफ्तार

भोजपुर । सीमेंट व्यवसायी को चेक देने के बाद चेक बाउंस होने के मामले में पुलिस ने आरोपी विनीत ¨सह को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। नवादा थानाध्यक्ष पीके झा ने बताया कि कोर्ट के आदेश के बाद यह कार्रवाई हुई है। चेक बाउंस के मामले में कोर्ट ने संज्ञान लिया है। जानकारी के अनुसार एक सीमेंट व्यवसायी ने कोर्ट में चेक बाउंस होने का मामला दर्ज कराया था। थानाध्यक्ष ने बताया कि उक्त आरोपी द्वारा सीमेंट व्यवसायी ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 09:05 PM (IST)
        

स्मार्ट सिटी को ले बुनियादी संसाधन जुटाने पर बल

Smart City take force on basic resources

भोजपुर । आरा शहर को स्मार्ट सिटी में शामिल करने के लिए बुनियादी संसाधन मजबूत करने को लेकर सोमवार को नगर निगम बोर्ड की मासिक बैठक हुई। बैठक की अध्यक्षता महापौर सुनील कुमार ने की। बैठक में स्मार्ट सिटी के लिए निर्धारित सभी मानक को पूरा करने पर जोर दिया गया। इसके मद्देनजर शहर में शौचालयों का निर्माण करने, शिकायतों का आन लाइन निपटारा करने, राजस्व बढ़ाने समेत कई बिंदुओं पर विस्तार से चर्चा की गई। स्मार... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 09:04 PM (IST)
        
(News from Bhojpur, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें