Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 24,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

भोजपुर

आटो पलटने से पांच घायल

संवाद सूत्र, शाहपुर (भोजपुर) : शाहपुर थाना क्षेत्र के बनाही शाहपुर पथ स्थित चर्च के समीप आटो पलटने से पाच लोग घायल हो गए। बताया जाता है कि आटो सवारी लेकर शाहपुर की ओर जा रहा था कि ड्राईवर का संतुलन बिगड़ने से आटो पलट गयी, घायल का इलाज शाहपुर रेफरल अस्पताल में कराया जा रहा है। पुलिस ने मौके से आटो व बाइक को जब्त कर छानबीन कर रही है।और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 08:03 PM (IST)
        

महिलाएं भी उतरी सड़क पर, हंगामा

जागरण संवाददाता,आरा: पिरौंटा पैक्स चुनाव के मतगणना में कथित धांधली के खिलाफ गुरुवार को आहूत आंदोलन के दौरान काफी संख्या में महिलाएं भी सड़कों पर उतर आयी थीं। इस दौरान महिलाओं ने पूर्वी गुमटी रेलवे ट्रैक से लेकर नवादा थाना के समक्ष भी हो-हंगामा कर विरोध जताया। आंदोलन का नेतृत्व युवा शक्ति के रघुपति यादव व संचालन ब्रजेश कुमार कर रहे थे। आंदोलन में युवा शक्ति के जिलाध्यक्ष कृष्ण कुमार सिंह,हरिओम यादव,... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 07:35 PM (IST)
        

बिहिया में शॉट सर्किट से बैंक में लगी आग

संवाद सूत्र, बिहिया (भोजपुर) : बहोरनपुर ओपी के गौरा स्थित पीएनबी शाखा में गुरुवार को दीपावली की रात आग लग गयी। आग की सूचना फैलते ही लोगों में अफरा-तफरी मच गयी। सूचना पर पहुंची ओपी पुलिस ने बैंक का ताला खुलवाया तथा ग्रामीणों के सहयोग से आग पर काबू पाया गया। तब तक आग से वायरिंग का तार, कूलर, कुर्सी जलकर राख हो गया। वहीं भवन की दीवार काली पड़ गयी है। आग लगने का कारण शार्ट सर्किट बताया जाता है। आग लगन... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 07:34 PM (IST)
        

रंग-बिरंगी झालरों से सजी रही इमारतें

आरा: शहर की इमारतें देखते ही बन रही थी। अधिकांश इमारतें रंग-बिरंगी झालरों से सजी थी। कई प्रतिष्ठानों पर लक्ष्मी व गणेश की मूर्तियों के साथ ही शुभ और लाभ आदि का भी सजावट किया गया था। रात के समय चमकतें इन झालरों के बीच इमारतों की खूबसूरती और बढ़ जा रही थी। चाइनिज झालरों के बीच टिमटिमाते रंग-बिरंगी किरणें इमारतों को और भी खूबसूरत बना रही थी।और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 06:56 PM (IST)
        

पूर्व मंत्री के आवास से निकली शव यात्रा

जागरण संवाददाता,आरा: बड़हरा विधानसभा क्षेत्र के विधायक व पूर्व मंत्री राघवेन्द्र प्रताप सिंह के छोटे भाई विनोद प्रताप सिंह की शव यात्रा गुरुवार की सुबह मौलाबाग स्थित आवास से वाहनों के बड़े काफिले के साथ निकली। इस दौरान पहले शव को अंतिम दर्शन के लिए पैतृक गांव आरा प्रखंड के धमार ले जाया गया। फिर यहां से सैकड़ों ग्रामीणों के साथ पूर्व मंत्री के छोटे भाई की शव यात्रा सलेमपुर के रास्ते केवटियां गंगा घाट ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 06:50 PM (IST)
        

मारपीट में जख्मी

संवाद सूत्र, चरपोखरी :चरपोखरी थाना क्षेत्र के मलौर में मामूली विवाद को लेकर हुई मारपीट में फुल कुमारी, संगीता कुमारी, प्रियंका कुमारी जख्मी हो गयी। जिसका इलाज प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र चरपोखरी में कराया गया। घटना के संबंध में बताया जाता है कि भूमि विवाद को लेकर दो पक्षों के लोगों के बीच मारपीट हो गई। मारपीट के घटना के बाद पुलिस मामले की जांच शुरू कर दी है। और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 06:27 PM (IST)
        

हिंसक झड़प में दो दर्जन घायल

जागरण संवाददाता,आरा: पर्व के दौरान जिले के अलग-अलग स्थानों पर घटी हिंसक झड़प की घटनाओं में करीब दो दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए। जिनका इलाज सदर अस्पताल में कराया गया। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार नवादा थाना क्षेत्र के मौलाबाग मुहल्ला में घटित मारपीट की घटना में राम बच्चन राम, उसकी पत्‍‌नी गीता देवी, पुत्री पूजा कुमारी, पुत्र प्रिंस कुमार, सरिता देवी व सोना देवी जख्मी हो गयी। चांदी थाना के जोकट... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 06:21 PM (IST)
        

अनियंत्रित वाहन से कुचलकर युवक की मौत

आरा,जासं: टाउन थाना क्षेत्र अन्तर्गत आरा-पटना राजमार्ग पर प्रकाशपुरी मुहल्ले के समीप गुरुवार की रात अनियंत्रित वाहन से कुचलकर रिक्शा चालक की मौत हो गयी। घटना के बाद चालक गाड़ी लेकर भाग निकला। मृतक महेश प्रसाद चौधरी(35) धरहरा पानी टंकी निवासी राम प्रसाद चौधरी का पुत्र बताया जाता है। इसे लेकर पुलिस ने अज्ञात वाहन चालक के विरुद्ध कांड दर्ज किया है। शुक्रवार को शव का पोस्टमार्टम सदर अस्पताल में कराया ग... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 06:20 PM (IST)
        

पैक्स उम्मीदवारों का चुनाव चिह्न प्रकाशित

संवाद सहयोगी, पीरो : प्रखंड के 23 पैक्सों में पैक्स अध्यक्ष व सदस्य पद के लिए चुनाव मैदान में उतरे उम्मीदवारों को आवंटित चुनाव चिह्न का प्रकाशन कर दिया गया। प्रखंड सूत्रों के अनुसार सोमवार को प्रकाशित सूची में अगिआव बाजार पैक्स के लिए आवंटित चुनाव चिह्न में कुछ तकनीकी गड़बड़ी हो जाने के कारण मंगलवार को सुधार कर चुनाव चिह्न का प्रकाशन कर दिया गया। बता दें कि प्रखंड के 23 पंचायतों में 1 नवंबर को पैक्स... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 05:10 PM (IST)
        

वाहनों की टक्कर में युवक जख्मी

संवाद सूत्र, बिहिया (भोजपुर): बिहिया थाना क्षेत्र के धरहरा के समीप देर शाम बाइक और ट्रैक्टर की टक्कर में एक व्यक्ति घायल हो गया। घायल का इलाज प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र बिहिया में कराने के बाद बेहतर इलाज के लिए आरा रेफर कर दिया गया। बताया जाता है कि बिहिया जगदीशपुर पथ पर यह घटना घटी पुलिस ने घटनास्थल से ट्रैक्टर और बाइक को जब्त कर लिया है। ट्रैक्टर चालक फरार बताया जाता है।और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 05:07 PM (IST)
        

निर्वाचक सूची के पुनरीक्षण कार्यक्रम को ले डीएम ने की बैठक

जागरण संवाददाता,आरा: जिलाधिकारी सह जिला निर्वाचन पदाधिकारी पंकज कुमार पाल ने निर्वाचक सूची के पुनरीक्षण कार्यक्रम की जानकारी देते हुए जिले के मान्यता प्राप्त राजनैतिक दलों के अध्यक्षों व प्रतिनिधियों के साथ बैठक की। बैठक में जिलाधिकारी ने बताया कि मतदाता सूची का पुनरीक्षण कार्य जारी है। जिसमें निर्वाचक सूची का प्रारूप प्रकाशन 01 नवंबर 2014 को किया जाएगा। 1 नवंबर से 1 दिसंबर तक दावे और आपत्तियां ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 04:59 PM (IST)
        

हादसे में यूपी के ट्रक चालक की मौत

आरा,जासं:आरा-मोहनियां एनएच-30 पर घटित सड़क दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल यूपी के एक ट्रक चालक की मौत हो गयी। मृतक नरेन्द्र कुमार (40) यूपी के इटावा,जसवंतपुर निवासी सुरेन्द्र यादव का पुत्र बताया जाता है। शव का पोस्टमार्टम सदर अस्पताल में कराया गया। यह हादसा आरा-मोहनियां एनएच पर सोनवर्षा के समीप रात्रि पहर घटित हुआ था। दोनों ट्रकों के बीच सीधी टक्कर में चालक-खलासी नरेन्द्र कुमार व राजेन्द्र कुमार गं... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:03 AM (IST)
        

हिंसक झड़प में आधा दर्जन घायल

आरा,जासं: जगदीशपुर थाना क्षेत्र के देवघर गांव में भूमि विवाद को लेकर दो गुटों के बीच घटित मारपीट में नंद कुमार सिंह व रामेश्वर ठाकुर समेत तीन लोग घायल हो गये। दो का इलाज सदर अस्पताल में कराया गया। नवादा थाना क्षेत्र अन्तर्गत पकड़ी न्यू कालोनी में घटित मारपीट में राकेश कुमार व उसकी पत्‍‌नी सोनी देवी जख्मी हो गयी। शाहपुर थाना के माधोपुर गांव में रामनाथ यादव की पिटाई कर दी गयी। मुफस्सिल थाना के जमीरा ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:03 AM (IST)
        

दुबारा गिनती की मांग को लेकर समाहरणालय के समक्ष हंगामा

जागरण संवाददाता,आरा: सदर प्रखंड के पिरौंटा पंचायत में पैक्स चुनाव के परिणाम को लेकर बुधवार को प्रतिद्वंदी उम्मीदवार के समर्थकों ने बुधवार की देर शाम समाहरणालय के समक्ष विरोध-प्रदर्शन किया। प्रतिद्वंदी उम्मीदवार व उनके समर्थक वोटों की दुबारा गिनती करने व चुनाव रद्द करने की मांग कर रहे थे। गुस्साए समर्थक धांधली करने का आरोप लगा रहे थे। बताया जा रहा कि पिरौंटा पंचायत में पैक्स चुनाव की वोटों की गिनती... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:03 AM (IST)
        

किसान की रस्सी से गला घोंटकर हत्या

जागरण संवाददाता,आरा: उदवंतनगर थाना क्षेत्र अन्तर्गत खलीसा गांव के बाधार में मंगलवार की रात एक किसान की रस्सी से गला घोंटकर हत्या कर दी गयी। बुधवार की सुबह खलिसा-सलेमपुर मौजा स्थित एक कीचड़ भरे गढ्डें से मारे गये किसान का शव बरामद किया गया। मृतक निर्मल सिंह उर्फ इंदु सिंह(45) खलीसा गांव निवासी गोरख सिंह का पुत्र बताया जाता है। पुलिस को घटनास्थल से हत्या में प्रयुक्त प्लास्टिक का रस्सी भी मिली है। हा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 09:06 PM (IST)
        

तीनों महादलित मजदूर तमिलनाडु से सकुशल बरामद

जागरण संवाददाता,आरा: संदेश से कमाने गये तीन महादलित मजदूरों को पुलिस के दबाव से सकुशल बरामद कर लिया गया। इसी के साथ उनके अपहरण व अनहोनी की आशंका निर्मूल साबित हुयी। थाना प्रभारी अरविंद कुमार ने बताया कि बरामद पंडुरा-रामपुर गांव निवासी तीनों मजदूर हृदयानंद मुसहर, करीमन मुसहर व गोधन मुसहर तमिलनाडु के सेलम में सोलह माह से कमाने गये हुए थे। तमिलनाडु से यहां लाये गये तीनों मजदूरों को पुलिस ने मंगलवार क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 01:04 AM (IST)
        

शरारती तत्वों ने झोपड़ीनुमा दुकान में लगाई आग

संवाद सहयोगी, पीरो: सोमवार की देर रात पीरो बाजार के पुराने स्टेशन रोड़ में अवस्थित एक झोपड़ीनुमा होटल में अज्ञात शरारती तत्वों द्वारा आग लगा दिये जाने के कारण होटल में रखे बेंच, टेबुल व अन्य सामान पूरी तरह जलकर राख हो गये। इसके बाद आग ने विकराल रूप धारण करते हुए होटल के बगल में अवस्थित एक गुमटीनुमा दुकान व एक झोपड़ीनुमा सैलून को भी जलाकर पूरी तरह राख कर दिया। जबकि एक अन्य सैलून की दुकान का आधा भाग जल... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 01:04 AM (IST)
        

फायरिंग की सूचना मिलने पर दौड़ी पुलिस

आरा,जासं: मुफस्सिल थाना क्षेत्र के पिरौंटा पंचायत में मंगलवार को पैक्स चुनाव के दौरान अचानक फायरिंग होने की सूचना मिलने पर पदाधिकारियों को दौड़ लगानी पड़ी। हालांकि पुलिस ने फायरिंग की घटना को अफवाह बताया है। खुद सदर इंस्पेक्टर इस इलाके में कैंप कर रहे थे। सनद हो कि आरा प्रखंड के 16 पंचायतों में 31 बूथों पर वोट डाले गये। और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 01:04 AM (IST)
        

पटाखा दुकानों के लिए लाइसेंस लेना अनिवार्य

जागरण संवाददाता,आरा: सदर एसडीओ अनिल कुमार ने कहा कि दुकानदारों को पटाखा दुकान लगाने के लिए लाइसेंस लेना अनिवार्य है। बिना अनुमति के लगाये जाने वाले पटाखा दुकान अवैध माने जायेंगे। ऐसे में दुकानदारों को पटाखा दुकान के लिए पुलिस स्टेशन तथा एसडीओ आफिस से अनुमति लेना अनिवार्य है। इसके लिए सभी थानों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये गये है। एसडीओ श्री कुमार ने बताया कि सतर्कता को देखते यह निर्णय लिया गया है। और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 08:03 PM (IST)
        

छठ पूजा के मद्देनजर मांगी गई एनडीआरएफ की टीम

जागरण संवाददाता,आरा: दीपावली व छठ पूजा को सौहार्द पूर्ण माहौल में संपन्न कराने को लेकर मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने सोमवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये भोजपुर जिले में भी तैयारियों की गहन समीक्षा की। इस दौरान वीडियो कांफ्रेंसिंग में पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार द्वारा आपात स्थिति से निपटने हेतु एनडीआरएफ की दो टीम की मांग की गयी। जिनकी तैनाती बड़हरा तथा कोईलवर प्रखंड के गंगा/सोन नदी घाटों पर की जाय... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 09:01 AM (IST)
        
(News from Bhojpur, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें