1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

भोजपुर

ब्रिलियंट की छात्रा श्वेता कुमारी ने लहराया परचम

जागरण संवाददाता,आरा : इंटर साइंस के घोषित रिजल्ट में सूबे में आठवें स्थान पर कामयाबी हासिल करने वाली श्वेता कुमारी के सम्मान में शुक्रवार को ब्रिलियंट कोचिंग में आयोजन किया गया। इस अवसर पर ब्रिलियंट कोचिंग के निदेशक अजय कुमार पिंटू ने कहा कि श्वेता कुमारी ने सूबे में आठवां स्थान प्राप्त कर अपने जिले व ब्रिलियंट कोचिंग का नाम रोशन किया है। श्वेता ने इस सफलता का श्रेय ब्रिलियंट के शिक्षकों एवं अपने... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 08:46 PM (IST)
        

पंचायत प्रतिनिधियों की बैठक में विमर्श

संवाद सूत्र, कोईलवर (भोजपुर) : भोजपुर-बक्सर स्थानीय निकाय क्षेत्र से विधान परिषद के लिए उम्मीदवार राधा चरण साह के समर्थन में पंचायत प्रतिनिधियों की बैठक स्थानीय तारामणि भगवान साव उच्च माध्यमिक विद्यालय में किया गया। इसमें राजद के प्रदेश एवं जिला के नेताओं समेत क्षेत्र एवं प्रखण्ड के नेता, कार्यकर्ता एवं पंचायत प्रतिनिधि शामिल हुए। राज्य सरकार के पूर्व मंत्री एवं राजद नेता इलियास हुसैन ने अपने संबो... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 08:44 PM (IST)
        

गृहरक्षकों ने दी गिरफ्तारी

जागरण संवाददाता, आरा : बिहार रक्षा वाहिनी स्वयं सेवक संघ के आह्वान पर अपनी पांच सूत्री मांगों के समर्थन में आंदोलनरत भोजपुर जिले के लगभग 300 गृहरक्षकों ने शुक्रवार को जेल भरो अभियान के दूसरे दिन भी गिरफ्तारी दी। इससे पहले संघ के जिलाध्यक्ष नंद कुमार सिंह के नेतृत्व में भारी संख्या में उपस्थित गृहरक्षकों ने होम गार्ड लाइन से सरकार विरोधी नारा लगाते हुए मार्च निकाला एवं आरा नगर थाना पहुंच कर गिरफ्ता... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 08:41 PM (IST)
        

योजनाओं का लाभ दिलाने की कवायद

जागरण संवाददाता,आरा : अति पिछड़े वर्गो के लिए राज्य आयोग के सदस्य प्रमोद सिंह चंद्रवंशी व टुनटुन प्रसाद द्वारा भोजपुर जिले का दो दिवसीय भ्रमण कार्यक्रम किया गया। इस अवसर पर पत्रकार सम्मेलन आयोजित कर उन्होंने बताया कि राज्य सरकार की अति पिछड़े वर्गो के कल्याण हेतु सरकारी योजनाओं में इन्हें अधिक से अधिक लाभ दिलाने एवं इनका जीवन स्तर उंचा उठाने का प्रयास किया जा रहा है। उन्होने बताया कि जन नायक कर्पूर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 08:38 PM (IST)
        

पुराने हिस्ट्रीशीटरों पर पुलिस की नजर

जागरण संवाददाता,आरा : नवादा थाना के दक्षिणी रमना मैदान रोड स्थित ज्वाला फ्लैट के समीप दिनदहाड़े हथियार गार्ड को गोली मार उसके पास से करीब 14 लाख रुपये नकद व लाइसेंसी रायफल छीने के मामले में पुलिस प्रथम दृष्टया पुराने हिस्ट्रीशीटर अपराधियों पर नजर दौड़ा रही है। जिसके आधार पर पुलिस ने एक-दो पुराने अपराधियों को हिरासत में लेकर उनसे पूछताछ कर रही है। जिससे की लुटेरों के बारे में क्लू मिल सके। इसके अलावा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 08:35 PM (IST)
        

बोलेरो-आटो की टक्कर में आधा दर्जन घायल

जागरण संवाददाता,आरा : कृष्णगढ़ थाना के आरा-सिन्हा पथ पर बभनगांवा गांव के समीप शुक्रवार को अनियंत्रित ट्रक व आटो में टक्कर लगने से करीब आधा दर्जन से अधिक यात्री घायल हो गये। इस दौरान गंभीर रूप से घायल यात्रियों को इलाज हेतु सदर अस्पताल लाया गया। हादसे को लेकर काफी देर तक अफरातफरी मची रही। हुआ यूं कि एक आटो रोज की तरह सिन्हा की ओर से यात्रियों को लेकर आरा आ रहा था। इस बीच बभनगांवा गांव के समीप विप... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 08:31 PM (IST)
        

दो घंटे तक रणक्षेत्र में तब्दील रहा जीरो माइल बाइपास

जागरण संवाददाता,आरा : उदवंतनगर थाना के जीरो माइल बाइपास का इलाका सड़क दुर्घटना में इंदिरा आवास सहायक मनीष कुमार की मौत को लेकर करीब दो घंटे तक रणक्षेत्र में तब्दील रहा। पुलिस ने एक बार तो ट्रक को जलने से बचा लिया, लेकिन दूसरी बार वे सब असफल हो गये और फिर ट्रक धूधू कर जल उठा। इसके बाद पुलिस का भी सब्र का बांध टूट गया और जब पुलिस ने खदेड़ने का प्रयास किया तो भीड़ ने पथराव शुरू कर दिया। जिसके बाद भगदड़ म... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 08:30 PM (IST)
        

गिरफ्तारी के खिलाफ फिर सड़क पर उतरे लोग

जागरण संवाददाता,आरा : उदवंतनगर थाना के जीरो माइल के समीप सड़क दुर्घटना में मृत इंदिरा आवास सहायक मनीष कुमार की मौत से आक्रोशित लोगों द्वारा ट्रक में आग लगाये जाने तथा सरकारी कार्य में बाधा डाले जाने के मामले में मृतक के भाई अनीष समेत चार सदस्यों की गिरफ्तारी के खिलाफ शुक्रवार की शाम फिर आक्रोश भड़क उठा। गुस्साए लोगों ने नवादा थाना क्षेत्र अन्तर्गत धोबीघटवा के समीप शव के साथ आरा-मोहनिया तथा आरा-सासार... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 08:18 PM (IST)
        

एकेडमिक कौंसिल की बैठक में कई निर्णय

जागरण संवाददाता,आरा : शुक्रवार को वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय एकेडमिक कौंसिल की बैठक कुलपति डा.अजहर हुसैन की अध्यक्षता में हुई। बैठक में कई महत्वपूर्ण निर्णय लिये गये। प्रति कुलपति डा.लीलाचंद साहा ने बताया कि नये सत्र से लागू हो रहे दो वर्षीय बीएड पाठ्यक्रम का अनुमोदन सर्वसम्मति से कर दिया गया। वही एफलिएटेड कालेजों में होने शिक्षकों की नियुक्ति के परिनियम का भी अनुमोदन किया गया। प्रति कुलपति श्री... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 06:43 PM (IST)
        

सहायक की मौत पर बवाल, ट्रक फूंका

- -जीप समेत अन्य वाहनों को भी किया क्षतिग्रस्त - पथराव के बाद लाठीचार्ज, चार गिरफ्तार -आरा-मोहनिया तथा आरा-सासाराम पथ पर परिचालन बाधित -मुजफ्फरपुर में तैनात सैप जवान का बेटा था मनीष ------------ जागरण संवाददाता,आरा : उदवंतनगर थाना के जीरो माइल के समीप शुक्रवार को अनियंत्रित ट्रक से कुचलकर एक इंदिरा आवास सहायक की मौत हो गयी। आक्रोशित लोग सड़क पर उतर आये तथा आरा-सासाराम व आरा-मोहनिया एनएच-30 क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 06:10 PM (IST)
        

शौचालय निर्माण को ले बैठक

संवाद सूत्र, शाहपुर (भोजपुर) : प्रखंड परिसर स्थित बीआरसी भवन में प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी व एनटीपीसी बार के अभियंताओं में प्रखंड के विद्यालयों के प्राधनाध्यापक के साथ बैठक की। बैठक के बाद बीइओ राजेन्द्र प्रसाद गुप्ता ने बताया कि भारत स्वच्छता कार्यक्रम के तहत एनीटीपीसी बार द्वारा प्रखंड के विद्यालयों में शौचालय का निर्माण करना है जिसकी जानकारी सभी प्राधानध्यापकों को दी गई। इसी के साथ ही साथ सर्वशिक... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 05:55 PM (IST)
        

वैश्य अधिकार मंच की बैठक में राजनैतिक हिस्सेदारी पर बल

जासं,आरा : शाहाबाद प्रक्षेत्र वैश्य अधिकार मंच के तत्वावधान में बिचली रोड़ स्थित सूर्यपुरी मार्केट में वैश्य समाज के पूर्व अध्यक्ष ब्रजभूषण आजाद के आवास पर प्रमुख वैश्य प्रतिनिधियों की बैठक हुई। जिसकी अध्यक्षता घनश्याम दास गुप्ता ने की। मुख्य अतिथि के रूप में शाहाबाद प्रक्षेत्र वैश्य अधिकार मंच के संयोजक प्रो.अशोक कुमार गुप्ता ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि वैश्यों की बिहार में 22.5 प्रतिशत आबा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 05:53 PM (IST)
        

भाजपा कार्यकर्ताओं की कार्यशाला आयोजित

संवाद सूत्र, कोईलवर : संदेश विधानसभा क्षेत्र के भाजपा कार्यकर्ताओं की कार्यशाला सोन तटीय ग्राम बहियारा में आयोजित की गई। इसमें आगामी विधानसभा चुनाव को प्रभावी ढंग से लड़ने की रणनीति पर विचार-विमर्श किया गया। कार्यशाला में पंचायत व बूथ स्तर के पार्टी कार्यकर्ताओं को सफलता के गुर बताये गये। कार्यशाला में प्रखंडों के अलावा जिला एवं प्रदेश स्तर तक के नेताओं एवं कार्यकर्ताओं ने विस चुनाव संबंधी पार्टी... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 05:50 PM (IST)
        

विशेष पुनरीक्षण कार्य की डीएम ने की समीक्षा

जागरण संवाददाता,आरा : जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिला पदाधिकारी पंकज कुमार पाल की अध्यक्षता में निर्वाचक सूची के विशेष पुनरीक्षण कार्यक्रम की समीक्षा की गई। जिसमें जिलाधिकारी ने सभी निर्वाचक निबंधन पदाधिकारी तथा सहायक निर्वाचन निबंधन पदाधिकारी (प्रखंड विकास पदाधिकारी) को 24 मई को सभी मतदान केन्द्रों पर आयोजित किये जाने वाले विशेष शिविर की सफलता हेतु प्रचार-प्रसार पर बल दिया। उन्होंने कहा कि बिना... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 05:48 PM (IST)
        

विशेष पुनरीक्षण कार्य को ले निर्देश

जागरण संवाददाता,आरा : अपर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी, बिहार आर लक्ष्मणन की अध्यक्षता में राष्ट्रीय निर्वाचक नामावली परिशोधन व प्रमाणीकरण कार्यक्रम एवं निर्वाचक सूची विशेष पुनरीक्षण 2015 को ले वीडियो कांफ्रेसिंग की गयी। जिसमें 24 मई को विशेष कैंप की तैयारी, मतदान केन्द्रों पर मुलभूत सुविधा, सेक्टर पदाधिकारी का गठन, अंतर विभागीय सहयोग, बूथ अवेयरनेस ग्रुप टाल फ्री हेल्पलाइन की व्यवस्था एवं प्रचार-प्रसा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 05:46 PM (IST)
        

शार्ट सर्किट से लगी आग

संवाद सूत्र, बिहिया(भोजपुर) : प्रखंड के नगर स्थित वार्ड नं 8 के धरहरा महादलित टोली में शार्ट सर्किट से आग लग गयी। जिससे आठ महादलितों का घर जलकर राख हो गया। आग से प्रभावित लोगों में बली मुसहर, शिव प्रसाद, उमेश मुसहर, ज्योति मुसहर, दुखी मुसहर, श्याम लाल मुसहर, गणेश मुसहर और डाक्टर मुसहर का नाम शामिल है। सूचनानुसार एक महादलित का घर सह किराना दुकान भी जल गया है। आग से कपड़ा खाद्यान्न, बिछावन सहित अन्य ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 05:38 PM (IST)
        

चकबंदी संविदा कर्मचारी संघ का चुनाव 24 को

संवाद सहयोगी, पीरो (भोजपुर) : बिहार राज्य चकबंदी संविदा कर्मचारी संघ की नयी कमेटी के गठन को आगामी 24 मई को चकबंदी उपनिदेशालय आरा में बैठक आहूत की गयी है। इस आशय की जानकारी देते हुए संघ से जुड़े कर्मी भुवनेश्वर मल्लिक और पवन कुमार मिश्रा ने बताया कि बिहार राज्य भूमि माप व बंदोबस्त सह चकबंदी कर्मचारी संघ के महामंत्री चंद्रकिशोर प्रसाद सहित अन्य वरीय पदाधिकारियों की देखरेख में संघ की नयी जिला कमिटी का... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 05:35 PM (IST)
        

ग्रामीणों ने किया गड़हनी थाने का घेराव

संवाद सूत्र, गड़हनी/अगिआंव : रतनाढ़ गांव में सरकारी स्कूल का भवन निर्मित करने एवं इनौस नेता मनोज मंजिल समेत 15 नौजवानों पर चलाए जा रहे कथित फर्जी मुकदमें को अविलंब वापस लेने की मांग के साथ गुरुवार को सैकड़ों की संख्या में ग्रामीणों ने गड़हनी थाना का घेराव किया। इस दौरान आयोजित सभा को संबोधित करते हुए इनौस के प्रदेश सह सचिव मनोज मंजिल ने कहा कि रतनाढ़ गांव में सरकारी स्कूल की जमीन पर वषरें से दबंगों क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 09:31 PM (IST)
        

मांगों के समर्थन में गृहरक्षकों ने दी गिरफ्तारी

जासं, आरा : मांगों के समर्थन में जारी अपने आंदोलन के तीसरे चरण में गृहरक्षकों ने गुरुवार को जिला समाहरणालय के समक्ष सड़क पर धरना देकर गिरफ्तारी दिया। गृहरक्षकों के साथ गिरफ्तारी देने में विधायक भाई दिनेश भी बढ़-चढ़कर साथ दिया। लगभग एक घंटे के बाद नवादा थाना की पुलिस सभी को हिरासत में ले थाना प्रांगण में ले गई, जिनको शाम ढलते छोड़ दिया गया। विधायक ने कहा कि गृह रक्षकों की मांग जायज है। हम उनके साथ रह... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 09:30 PM (IST)
        

चांदी में विवाहिता की जलाकर हत्या

जागरण संवाददाता,आरा : चांदी थाना क्षेत्र के सुन्दरा गांव में गुरुवार को एक विवाहिता की जिंदा जलाकर हत्या कर दी गयी। इसे लेकर पति समेत पांच के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज करायी गई है। जिसके आधार पर पुलिस मामले की तफ्तीश कर रही है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार उदवंतनगर थाना क्षेत्र के खलीसा गांव निवासी बुचन सिंह की पुत्री शिल्पा की शादी वर्ष 2010 में चांदी थाना क्षेत्र के सुन्दरा गांव निवासी भुपेन्द... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 09:28 PM (IST)
        
(News from Bhojpur, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें