Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 01,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

भोजपुर

आरा से नेपाली युवती बरामद

जागरण संवाददाता,आरा : नवादा थाना क्षेत्र अंतर्गत क्षत्रिया स्कूल इलाके से शुक्रवार को पुलिस ने एक नेपाली युवती को लावारिस हालत में बरामद की । बरामद युवती अपना नाम तारा राजवंशी बता रही है। जो नेपाल की मूल निवासी है। बरामद युवती को महिला थाना की सुरक्षा में रखा गया है। थाना प्रभारी आशुतोष कुमार ने बताया कि पूछताछ में युवती ने बताया कि वह नेपाल से भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात करने के... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 08:57 PM (IST)
        

न्याय के लिए महिलाओं ने निकाला मौन जुलूस

जागरण संवाददाता, आरा : डुमरिया टोले की दुष्कर्म पीड़ित महादलित महिलाओं को न्याय दिलाने एवं उनके परिजनों समेत पीड़ितों की पर्याप्त सुरक्षा की मांग को ले महिला संगठन ऐपवा के बैनर तले महिलाओं ने शुक्रवार को शहर के मुख्य मार्गो पर मौन जुलूस निकाला। मौन जुलूस के दौरान प्रदर्शनकारी महिलाएं पीड़ितों को न्याय दिलाने की तख्तियों पर लिखी गुहार के साथ घंटों खड़ी रही। जुलूस का नेतृत्व ऐपवा नेत्री इंदू सिंह, शोभा ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 08:33 PM (IST)
        

विवाहिता को जलाने के मामले में एएसपी ने की पूछताछ

जागरण संवाददाता,आरा: मुफस्सिल थाना क्षेत्र के सारंगपुर गांव में एक विवाहिता को तेल छिड़ककर जिंदा जलाए जाने के मामले में शुक्रवार को एएसपी दीपक रंजन ने पीड़िता और उसके परिजनों से पूछताछ कर विस्तृत जानकारी ली। आग से बुरी तरह झुलसी विवाहिता का इलाज सदर अस्पताल में चल रहा है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार मुफस्सिल थाना के रामापुर निवासी डमर पांडेय की पुत्री नीतू पांडेय की शादी चार साल पहले सारंगपुर ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 08:27 PM (IST)
        

हिरासत में मौत के मामले में जांच को आई सीआईडी टीम

जागरण संवाददाता,आरा: नवादा थाना में करीब चार साल पूर्व पुलिस हिरासत में एक आरोपी दीपक कुमार की हुई मौत के मामले में सीआइडी विभाग की टीम शुक्रवार को जांच हेतु सदर अस्पताल पहुंची तथा इलाज संबंधी रेकर्ड के बारे में गहराई से छानबीन की। सनद हो कि 7 जुलाई वर्ष 2010 को एक बालक के अपहरण के मामले में पकड़े गये आरोपी दीपक की मौत नवादा थाना पुलिस की कस्टडी में मौत हो गयी थी। मृतक दीपक कुमार साह (38) रोहतास ज... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 08:20 PM (IST)
        

नियोजन को ले काउंसिलिंग आज से

जागरण संवाददाता,आरा: नेशनल मिशन आन एग्रीकल्चरल एवं टेक्नोलाजी के अधीन सब-मिशन आन एग्रीकल्चरल एक्सटेंशन (आत्मा) के तहत प्रखंड तकनीकी प्रबंधक, सहायक तकनीकी प्रबंधक व लेखपाल के पद पर संविदा के आधार पर नियोजन किया जाएगा। इसके लिए काउंसलिंग की प्रक्रिया 1 नवंबर को जिलाधिकारी सह अध्यक्ष आत्मा भोजपुर की अध्यक्षता में किया शुरू किया जायेगा। काउंसलिंग के लिए कोटिवार पद संख्या के पांच गुण अभ्यर्थियों को बुल... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 08:19 PM (IST)
        

रंगे हाथ चोर को पकड़ किया पुलिस के हवाले

संवाद सहयोगी, पीरो (भोजपुर) : थाना क्षेत्र अंतर्गत पीरो बाजार में रात्रि पहर पोखरा के समीप अवस्थित शत्रुधन पाडेय के घर में चोरी करने का प्रयास कर रहे भुअर को लोगों ने रंगे हाथ पकड़ लिया। जानकारी के अनुसार गुरुवार की देर रात पीरो गाव निवासी दिलशाद उर्फ भुअर शत्रुधन पाडेय के मकान में चोरी करने का प्रयास कर रहा था। लेकिन इसी दौरान घर में मौजूद लोगों ने उसे देख लिया और हल्ला करने लगे। हल्ला सुनकर आसपास... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 08:19 PM (IST)
        

गिरफ्तारी की मांग को लेकर सड़क जाम

जागरण संवाददाता,आरा: वैशाली युवा कांग्रेस अध्यक्ष कृपाशंकर शाही को गोली मारने के विरोध में शुक्रवार को भारतीय युवा कांग्रेस के कार्यकर्ता सड़क पर उतर आए। अपराधियों को गिरफ्तार करने की मांग को लेकर शहीद भवन के सामने कार्यकर्ताओं ने टायर जलाकर आक्रोश व्यक्त करते हुए सड़क जाम भी किया। जिस कारण कुछ समय के लिए यातायात बाधित रहा। इस अवसर पर कार्यकर्ताओं ने कहा कि वे गत कुछ माह से कांटी थर्मल पावर के मजदूर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 08:02 PM (IST)
        

राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में मनी लौह पुरुष की जयंती

संवाद सहयोगी, पीरो (भोजपुर) : देश के प्रथम गृह मंत्री लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती अनुमंडल के पीरो एवं तरारी प्रखंडों में राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में मनायी गयी। इस मौके पर विभिन्न सगठनों द्वारा अलग अलग कार्यक्रम आयोजित कर राष्ट्रीय एकता को और मजबूत बनाने का संकल्प लिया गया। पीरो धर्मशाला परिसर में काग्रेस नेता उपेंद्र सिंह की अध्यक्षता में आयोजित कार्यक्रम में लक्ष्मण आजाद, बलिराम सि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 07:29 PM (IST)
        

पैक्स चुनाव के दूसरे चरण का मतदान आज

जागरण संवाददाता,आरा: भोजपुर जिले में दूसरे चरण में होने वाले पैक्स चुनाव को लेकर सारी प्रशासनिक तैयारियां पुरी कर ली गई है। शुक्रवार को पोलिंग पार्टी व पुलिस फोर्स को बैलेट बाक्स समेत मतदान सामग्रियों के साथ बूथों के लिए रवाना कर दिया गया। जिलाधिकारी पंकज कुमार पाल और एसपी राजेश कुमार ने स्वच्छ एवं शांति पूर्ण चुनाव को लेकर आवश्यक दिशा-निर्देश दिये हैं। शनिवार की सुबह सात बजे से मतदान की प्रक्रिया... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 07:26 PM (IST)
        

'एकता में है शक्ति ' संदेश के साथ लिया शपथ

जागरण संवाददाता,आरा: स्थानीय महंत महादेवानंद महिला महाविद्यालय के राष्ट्रीय सेवा योजना के तत्वावधान में सरदार बल्लभ भाई पटेल के जन्मदिवस के अवसर पर राष्ट्रीय एकता दिवस मनाया गया। सभा की अध्यक्षता प्राचार्या डा. कामिनी सिन्हा ने, मंच संचालन कार्यक्रम पदाधिकारी डा.लतिका वर्मा ने और धन्यवाद ज्ञापन डा.फरीदा बानो ने किया। 'एकता में शक्ति है' का संदेश प्राचार्या तथा अन्य शिक्षिकाओं द्वारा दिया गया। आज... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 06:53 PM (IST)
        

दो केन्द्रों पर होगी मेघा छात्रवृत्ति परीक्षा

जा.सं.,आरा: रविवार को आरा में दो परीक्षा केन्द्रों पर राष्ट्रीय प्रतिभा खोज परीक्षा (राजकीय आय सह मेघा छात्रवृत्ति परीक्षा) 2015 की परीक्षा ली जाएगी। परीक्षा के लिए जैन स्कूल और हित नारायण क्षत्रिय प्लस टू उच्च विद्यालय को परीक्षा केन्द्र बनाया गया है। परीक्षा में कुल 1618 परीक्षार्थी शामिल होंगे। यह जानकारी शिक्षा विभाग की ओर से दी गयी है। मिली जानकारी के अनुसार परीक्षा एक पाली में ली जाएगी। जैन ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 06:32 PM (IST)
        

कोर्ट में पीडि़ता की हुई गवाही

जागरण संवाददाता, आरा : दलित महिलाओं के साथ हुए दुष्कर्म के मामले में प्रथम अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश जे.पी. मिश्रा ने शुक्रवार को अपने कक्ष में पीड़िता की गवाही दर्ज की। गौरतलब है कि सिकरहटा थानान्तर्गत कुरमुरी गांव में छह दलित महिलाओं के साथ हुए दुष्कर्म को लेकर प्राथमिकी दर्ज कराई गयी थी। पीड़िता गवाह की सुरक्षा को लेकर नगर थानाध्यक्ष पी.के. झा व कांड के आई.ओ. सह महिला थानाध्यक्ष पूनम कुमारी समे... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 06:30 PM (IST)
        

दोहरे हत्याकांड में आठ को उम्रकैद

जागरण संवाददाता, आरा: दोहरे हत्याकांड के मामले में प्रथम अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश जे.पी. मिश्रा ने शुक्रवार को पिता-पुत्र व भाई समेत आठ आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास की सजा सुनाई। अभियोजन पक्ष की ओर से एपीपी अभिमन्यु सिंह ने बहस किया था। श्री सिंह ने बताया कि शाहपुर थानान्तर्गत जेवईनिया गांव में 8 फरवरी 2004 को बास कोठी घेरने को लेकर नागा यादव व देव मुनी यादव को गोली मारकर हत्या कर दिया गया ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 06:29 PM (IST)
        

स्कूली छात्रा समेत दो की मौत

जागरण संवाददाता,आरा: पिछले चौबीस घंटे के दौरान टाउन थाना क्षेत्र अन्तर्गत अलग-अलग स्थानों पर घटित घटनाओं में एक स्कूली छात्रा समेत दो लोगों की मौत हो गयी। हालांकि गांगी नदी में डूबकर मरी छात्रा का शव अभी तक बरामद नहीं हो सका है। शव की बरामदगी को लेकर टाउन इंस्पेक्टर पी.के झा सुबह से लेकर शाम तक लगे, लेकिन कोई सफलता नहीं मिली। स्थानीय गोताखोंरो से लेकर नाव तक की भी मदद ली गयी पर शव बरामदगी को हर प्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 05:42 PM (IST)
        

दो महिलाएं आग से झुलसी

आरा,जासं: जिले के अलग-अलग थाना क्षेत्रों में दो महिलाएं आग से झुलस गयी। जिसमें एक की हालत ज्यादा गंभीर बतायी जाती है। स्थिति को देखने के बाद डाक्टरों ने उसे पटना रेफर कर दिया। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बिहियां थाना क्षेत्र अन्तर्गत झौंवा गांव में शुक्रवार की सुबह संजू देवी (25) आग से बुरी तरह झुलस गयी। घायल महिला विजय राम की पुत्री बतायी जाती है। जिसे चिंताजनक स्थिति में इलाज हेतु सदर अस्प... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 05:39 PM (IST)
        

58 पुलिसकर्मियों का स्थानांतरण

आरा,जासं: पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार ने पोस्टिंग की प्रतिक्षा में बैठे करीब 58 पुलिसकर्मियों का तबादला विभिन्न थानों में किया है। इनमें 30 एसआई एवं एएसआई और 28 साक्षर सिपाही शामिल हैं। ये सभी पुलिसकर्मी पुलिस केन्द्र में पोस्टिंग की प्रत्यासा में बैठे हुए थे। थानों में भेजे गये साक्षर सिपाही पीटीसी ट्रेनिंग करने के बाद लाइन में लौटे थे। और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 05:38 PM (IST)
        

खलीसा मर्डर केस में नामजद आरोपी गिरफ्तार

जागरण संवाददाता,आरा: उदवंतनगर थाना क्षेत्र अन्तर्गत खलीसा गांव में दस रोज पूर्व घटित हत्या के मामले में शुक्रवार को पुलिस ने एक नामजद आरोपी रामकुमार को धर दबोचा। जिसे जेल भेज दिया गया। जबकि दूसरे आरोपी बीरू के भी सरेडर करने की चर्चा है। उदवंतनगर थाना प्रभारी मिथलेश कुमार के अनुसार आरोपी के परिजनों ने सरेडर किये जाने की सूचना दी है। जिसके बारे में पता लगाया जा रहा है। सनद हो कि 20 अक्टूबर को खलिसा-... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 05:33 PM (IST)
        

हिंसक झड़प में आधा दर्जन घायल

आरा,जासं: जिले के अलग-अलग थाना क्षेत्रों में घटित मारपीट की घटनाओं में आधा दर्जन लोग घायल हो गये। जिनका इलाज सदर अस्पताल में कराया गया। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार मुफस्सिल थाना क्षेत्र के देवढ़ी गांव में पूजा कुमारी की पिटाई कर दी गयी। जगदीशपुर थाना क्षेत्र के ज्ञानपुरा गांव में घटित मारपीट में हीराझरी देवी व उसका पुत्र छोटे कुमार दोनों घायल हो गये। बिहियां थाना क्षेत्र के चारघाट गांव में च... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 05:31 PM (IST)
        

तैराकी प्रतियोगिता का आयोजन

संवाद सहयोगी, जगदीशपुर (भोजपुर):छठ पर्व के अवसर पर महादेवा युवा क्लब जगदीशपुर द्वारा कबड्डी व तैराकी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। तैराकी प्रतियोगिता में प्रथम स्थान नारायण प्रताप सिंह ग्राम खरौनी, द्वितीय स्थान रविशकर सिंह ग्राम-खरौनी, तृतीय- चन्द्रभानु सिंह जगदीशपुर ने प्राप्त किया। कबड्डी प्रतियोगिता में सदर बाजार जगदीशपुर की टीम विजेता रही। कार्यक्रम का उद्घाटन पूर्व मंत्री श्रीभगवान सिंह कुश... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 05:30 PM (IST)
        

टेट व स्लेट अभ्यर्थियों की बैठक में विमर्श

जा.सं.,आरा: चार नवंबर को पटना के कारगिल चौक पर आयोजित प्रदर्शन में भाग लेने को लेकर टेट व स्लेट अभ्यर्थियों ने कुंवर सिंह स्टेडियम में मनुजी पाण्डेय की अध्यक्षता में बैठक की। बैठक में मांग की गयी कि उत्क्रमित मध्य विद्यालयों में शारीरिक शिक्षकों की नियुक्ति शीघ्र की जाए। कंप्यूटर, भाषा, कला व संगीत शिक्षकों की बहाली सुनिश्चित किया जाए। इस अवसर पर विष्णु पाण्डेय, वीर कुमार सिंह, राधेश्याम मिश्रा, अ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 05:29 PM (IST)
        
(News from Bhojpur, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें