Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
March 06,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

भोजपुर

होली के मद्देनजर 228 मजिस्ट्रेटों की रहेगी तैनाती

जागरण संवाददाता,आरा: होली पर्व के अवसर पर विधि व्यवस्था संधारण को लेकर प्रशासनिक तैयारियां पुरी कर ली गई है। जिले में करीब 228 मजिस्ट्रेट के साथ-साथ पुलिस पदाधिकारी की बंदोबस्ती रहेगी। पर्व के दौरान हुड़दंग मचाने की कोशिश करने वाले तत्वों से सख्ती से निपटने का आदेश दिया गया है। बुधवार को आयोजित बैठक में जिलाधिकारी पंकज कुमार पाल ने दंडाधिकारियों व पुलिस पदाधिकारियों को साफ शब्दों में कहा कि वे निष्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 09:07 PM (IST)
        

होली में अधिकारियों का अवकाश रद

जासं,आरा: रंगों का त्योहार होली को शांति व सौहार्दपूर्ण माहौल में जिले वासियों से मनाने की अपील जिलाधिकारी पंकज कुमार पाल ने बुधवार को की। इस पर्व को शांतिपूर्ण माहौल में संपन्न कराने के उद्देश्य से विधि व्यवस्था को चुस्त-दुरूस्त रखने के लिहाज से राज्य सरकार के निर्देश पर जिलाधिकारी ने जिले के सभी विभागों के पदाधिकारियों का अवकाश रद्द कर दिया है। सभी पदाधिकारियों को विधि व्यवस्था संधारण एवं शांति ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 09:04 PM (IST)
        

हिंसक झड़प में आधा दर्जन घायल

आरा,जासं: पिछले चौबीस घंटे के दौरान जिले के अलग-अलग थाना क्षेत्रों में घटित मारपीट की घटनाओं में आधा दर्जन लोग घायल हो गये। इलाज सदर अस्पताल में कराया गया। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बड़हरा थाना क्षेत्र के कोल्हरामपुर गांव में दो गुटों के बीच घटित मारपीट में रीतेश कुमार, करण कुमार, रंजन कुमार व कुणाल कुमार घायल हो गये। मुफस्सिल थाना क्षेत्र के दौलतपुर-बलुआं गांव में घटित मारपीट में सुदामा या... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 09:03 PM (IST)
        

अवैध हथियार के साथ एक गिरफ्तार

जागरण संवाददाता,आरा: पुलिस अधीक्षक नवीन चन्द्र झा के आदेश पर चलाए जा रहे अभियान के तहत बुधवार को कोईलवर थाना पुलिस अवैध देसी हथियार के साथ एक संदिग्ध को धर दबोचा। गिरफ्तार अशोक राय कोईलवर थाना क्षेत्र के दुर्जनचक गांव का निवासी बताया जाता है। छापेमारी का नेतृत्व थाना प्रभारी संजय कुमार कर रहे थे। बताया जा रहा कि पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर दुर्जनचक गांव में छापेमारी की तथा अशोक राय नामक एक संद... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 09:03 PM (IST)
        

छेड़खानी के सवाल पर दो गुट भिड़े,फायरिंग

जागरण संवाददाता,आरा: उदवंतनगर थाना क्षेत्र अन्तर्गत जीरो माइल के समीप बुधवार को छेड़खानी के सवाल पर दो गुट भिड़ गये। इस दौरान यहां दहशत पैदा करने को लेकर हथियार बंद तत्वों द्वारा फायरिंग भी की गयी। हालांकि इसमें किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। पुलिस को इस मामले में पूर्व मुखिया जितेन्द्र यादव समेत अन्य की तलाश है। थाना प्रभारी दीनानाथ सिंह ने बताया कि इस मामले में बेहरा गांव निवासी सुशील सिंह क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 09:00 PM (IST)
        

दो बाइक की टक्कर में एक की मौत

जागरण संवाददाता, आरा : उदवंतनगर थाना क्षेत्र अंतर्गत सखुआं गांव के समीप मंगलवार की रात दो बाईक के बीच जोरदार टक्कर होने से एक युवक की मौत हो गयी। जबकि दूसरा युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। मृतक शैलेश कुमार उदवंतनगर थाना क्षेत्र के सेवगार गांव निवासी सर्वदेव सिंह का पुत्र बताया जाता है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार यह हादसा उस दौरान हुआ जब युवक बाजार से वापस अपने घर बाईक से लौट रहा था। इस बीच स... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 09:28 PM (IST)
        

इंटर की परीक्षा शातिपूर्ण संपन्न, अंतिम दिन तीन अभिभावक धराये

संवाद सहयोगी, पीरो : अनुमंडल मुख्यालय के चार परीक्षा केंद्रों पर चल रही इंटर की परीक्षा मंगलवार को शातिपूर्व संपन्न हो गयी। हालांकि अंतिम दिन अनुमंडल पदाधिकारी मनोज कुमार ने विभिन्न केंद्रों का निरीक्षण करने के क्रम में राजकीयकृत इंटर स्तरीय उच्च विद्यालय स्थित परीक्षा केंद्र के समीप से कदाचार कराने के प्रयास में लगे तीन अभिभावकों को पकड़ लिया। पकड़े गये अभिभावकों को काफी डाट फटकार के बाद एसडीओ ने ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 08:53 PM (IST)
        

सवारी गाड़ी पलटी, 12 घायल

जागरण संवाददाता,आरा: उदवंतनगर थाना क्षेत्र अन्तर्गत आरा-सासाराम मुख्य मार्ग पर मंगलवार को एक अनियंत्रित सवारी गाड़ी खाई में पलटकर दुर्घटना ग्रस्त हो गयी। जिसमें करीब दर्जनभर यात्री घायल हो गये। गंभीर रूप से घायल करीब आधा दर्जन यात्रियों को इलाज हेतु सदर अस्पताल,आरा लाया गया। यह हादसा मंगलवार की सुबह करीब 9 बजे उस दौरान हुआ जब एक सवारी गाड़ी यात्रियों को लेकर आरा से पीरो की ओर जा रही थी कि अचानक चालक... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 08:48 PM (IST)
        

वषरें से फरार डकैती व चोरी के मामले का आरोपी धराया

संवाद सहयोगी, पीरो (भोजपुर): स्थानीय पुलिस ने मंगलवार को लगभग पाच वषरें से फरारी चल रहे डकैती व चोरी के मामलों के आरोपी शिवनाथ टोला निवासी लाला चौधरी के पुत्र शिवजी चौधरी को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार शिवजी चौधरी के खिलाफ रोहतास जिले के बिक्रमगंज थाना में वर्ष 2009 में डकैती व चोरी के अलग-अलग मामले दर्ज कराये गये हैं। हालांकि मामले दर्ज होने के बाद से ही आरोपी फरार चल रहा था। इस मामले में बिक्रम... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 08:34 PM (IST)
        

जगह-जगह होली मिलन समारोह का आयोजन

जागरण संवाददाता, आरा : जगदीशपुर अनुमंडल अंतर्गत बिहिया स्थित भारत माता मंदिर परिसर में भोजपुर दर्शन के द्वारा 'होली मिलन समारोह' का आयोजन किया गया। जिसका उद्घाटन बिहिया नगर पंचायत के अध्यक्ष उर्मिला देवी ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया। होली मिलन समारोह में प्रसिद्ध गायक मनीष मिश्रा ने अपने मित्रों के साथ सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किये। पारंपरिक होली से संबंधित गीतों का बड़ी संख्या में उपस्थित लोगों... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 07:08 PM (IST)
        

विभिन्न मांगों को ले अनशन दूसरने दिन भी जारी

संवाद सूत्र, चरपोखरी : किसानों के धान खरीदारी का शीघ्र भुगतान कराने, कार्यालयों में भ्रष्टाचार, आंगनबाड़ी बहाली में अनियमिताएं, पंचायतों में इंदिरा आवास एवं स्वच्छता भारत मिशन द्वारा शत प्रतिशत लोगों के यहां शौचालय का निर्माण कराने की मांग को लेकर लोजपा जिला महासचिव सत्येन्द्र कुमार श्रीवास्तव द्वारा दूसरे दिन भी अनशन जारी रहा। श्री श्रीवास्तव ने कहा कि प्रशासन द्वारा किसानों का शोषण जारी है। जिस... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 07:07 PM (IST)
        

'श्याम पिया मोरी रंग दे चुनरिया..'

जागरण संवाददाता, आरा : होली के अवसर पर विभिन्न संस्थाओं के बैनर तले होली मिलन समारोह आयोजित किया गया। ऊँ आरण्य सेवा संस्थान ट्रस्ट के तत्वावधान में स्थानीय बी.एस.मॉल में होली मिलन समारोह आयोजित किया गया। इसमें शहर के साई भक्तों ने साई बाबा की पूजा-अर्चना के पश्चात छप्पन भोग का आनंद उठाया। कार्यक्रम की शुरुआत लवली भाटिया द्वारा गणेश वंदना से हुआ। तदोपरांत साई भजनों से श्रोताओं को मंत्रमुग्ध किया। व... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 05:02 PM (IST)
        

विदाई सह सम्मान समारोह का आयोजन

जागरण संवाददाता,आरा : टाउन+2 विद्यालय परिसर में प्राचार्य एवं माध्यमिक शिक्षक संघ के सचिव श्रीनिवास सिंह का विदाई सह सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। इस समारोह की अध्यक्षता पूर्व प्राचार्य व राष्ट्रपति पुरस्कार से पुरस्कृत सीताराम सिंह ने की। विशिष्ठ अतिथि पूर्व प्र.अ. नुनु बाबू झा, राष्ट्रपति पुरस्कृत प्र.अ. योगन्द्र सिंह, पूर्व प्र.अ. निठुर जी, मुक्तेश्वर उपाध्याय, अध्यक्ष मा.शि. संघ, भोजपुर एवं... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 11:14 AM (IST)
        

सही किसानों से ही धान क्रय केन्द्रों पर करे खरीदारी

जागरण संवाददाता, आरा : बिहार के मुख्य सचिव अंजनी कुमार सिंह की अध्यक्षता में धान अधिप्राप्ति व जन वितरण व्यवस्था की समीक्षा बीडियो काफ्रेंसिंग के माध्यम से की गयी। जिसमें श्री सिंह ने सभी जिलाधिकारियों को अधिक से अधिक पैक्सों को ऐक्टिवेट करने एवं हर हाल में बिचौलियों को दूर करते हुए सही किसानों से ही धान क्रय करने का निर्देश दिया गया ताकि सरकार द्वारा दी जा रही आकर्षक सब्सिडी केवल सही किसान को ही ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 11:14 AM (IST)
        

विभिन्न मांगों को ले अनिश्चितकालीन अनशन शुरू

संवाद सूत्र, बिहिया(भोजपुर) : जगदेव सेना के तत्वावधान में कार्यकर्ताओं ने सोमवार को प्रखंड कार्यालय के समक्ष विभिन्न मागों को लेकर अनिश्चितकालीन अनशन कार्यक्रम की शुरूआत की। मुख्य मागों में बिहिया नगर में कब्रिस्तान की जमीन उपलब्ध कराने, जादोपुर के महादलित टोला में पहुंच पथ बनाने तथा अमेया गाव में एक साल से जले ट्रासफार्मर बदलने की मांग शामिल है। कार्यक्रम की अध्यक्षता सेना के जिलाध्यक्ष लालबहादुर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 11:13 AM (IST)
        

सात पैक्सों में उप चुनाव की तैयारी शुरू

जागरण संवाददाता, आरा : जिले के सात पैक्सों में उप चुनाव की तैयारी हो गई है। बिहार राज्य निर्वाचन प्राधिकार से चुनाव की अधिसूचना जारी होने के बाद प्रशासनिक तैयारी में पदाधिकारी जुट गये हैं। बता दें कि सदर प्रखंड आरा में बसंतपुर, जमीरा, बड़हरा प्रखंड में बखोरापुर, फरना, पकड़ी, बिहिया, प्रखंड में घाघा तथा कोईलवर प्रखंड में कायमनगर पैक्स का उप चुनाव होना निर्धारित हुआ है। विभिन्न कारणों से उक्त पैक्सों ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 11:13 AM (IST)
        

होली मिलन समारोह में कलाकारों ने बाधा शमां

संवाद सहयोगी, पीरो (भोजपुर) : वसंत की मदमाती मंद-मंद बहती शीतल बयार, वर्षा की रिमझिम फुहार व भोजपुरी माटी की सोंधी खुशबू के बीच जाने माने गायक कलाकार उपेन्द्र छैला, पुष्पा राणा व उनके सहयोगी अन्य कलाकारों ने गीत संगीत का ऐसा शमा बाधा कि लोग रातभर मदमस्त होकर झूमते, नाचते, इतराते रहे। मौका था तरारी प्रखंड के मोपती बाजार पर जिला पार्षद लालबिहारी यादव व समाजसेवी लालबाबू यादव की ओर से आयोजित होली मि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 11:13 AM (IST)
        

सहस्त्र चण्डी यज्ञ की तैयारी तेज

जासं, आरा : सहस्त्रचण्डी यज्ञ की भव्य तैयारी को ले श्री महाकाली मंदिर चेरीटेबल ट्रस्ट की एक बैठक ट्रस्ट के अध्यक्ष सह महंथ श्री श्री 1008 परमानंद गिरी जी महाराज की अध्यक्षता में स्थानीय गांगी श्मशान घाट स्थित श्री महाबली मंदिर प्रांगण में रविवार को आयोजित की गई। बैठक में निर्णय लिया गया कि आगामी 19 मई से आयोजित सहस्त्र चण्डी यज्ञ के लिये दान अथवा चंदा के रूप में कोष संग्रह किया जायें। श्रद्धालुओं ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 11:13 AM (IST)
        

विदाई सह सम्मान समारोह का आयोजन

जागरण संवाददाता, आरा : श्री जैन कन्या पाठशाला उच्च विद्यालय, आरा में विद्यालय की ओर से निवर्तमान प्राचार्य मदन मोहन चौधरी के विदाई सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। जिसकी अध्यक्षता जिला माध्यमिक शिक्षक संघ, भोजपुर के सचिव श्रीनिवास सिंह ने किया। समारोह की शुरूआत मुख्य अतिथि मेदो दास, जिला शिक्षा पदाधिकारी के हाथों दीप जलाकर हुई। इन्होंने विद्यालय के कुशल संचालन की सराहना करते हुए हर संभव सहायता द... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 11:13 AM (IST)
        

होली के पूर्व गरीबों के बीच बांटे खाद्यान्न

जागरण संवाददाता, आरा : होली के पहले जन वितरण प्रणाली के दुकानों से मिलने वाले खाद्यान्न का वितरण लाभार्थियों के बीच सुनिश्चित करने को लेकर जिलाधिकारी पंकज कुमार पाल ने सोमवार को संबंधित पदाधिकारियों एवं ट्रांसपोर्टरों के साथ बैठक की। इस दौरान उन्होंने कई आवश्यक दिशा निर्देश दिया। जिलाधिकारी ने कहा कि फरवरी माह का चावल-गेहूं का उठाव कर ट्रांसपोर्टर सभी जन वितरण प्रणाली दुकानों में हर हाल में पहुंचा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 11:13 AM (IST)
        
(News from Bhojpur, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें