भोजपुर

  • शिविर में नहीं पहुंचे कई पंचायत सचिव

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 10:39 PM (IST)

    भोजपुर । पंचायत शिक्षक पदों पर नियोजन के लिए स्थानीय तारामणि भगवान साव +2 हाई स्कूल में लगने वाले पंचायत वार कैंप में कई पंचायत सचिव नहीं आये। भारी संख्या में पहुंचे उर्दू शिक्षक अभ्यर्थियों में इससे भारी नाराजगी दिखी। वहीं 17 में 8 पंचायतों का शिविर शनिवार को लगना था। अभ्यर्थियों के अनुसार महज दो पंचायत कायमनगर व वीरमपुर के ही पंचायत सचिव शिविर स्थल पर थे, शेष नहीं नजर आये। जोगता पंचायत सचिव ती... और पढ़ें »

  • छेड़खानी कर रहे युवक को ग्रामीणों ने पकड़ा

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 10:38 PM (IST)

    भोजपुर । जगदीशपुर थाना क्षेत्र के दुल्हिनगंज गाव में एक कोचिंग सेन्टर के बाहर छात्राओं से छेड़खानी कर रहे एक युवक को ग्रामीणों ने धर दबोचा। वही चार युवक भाग निकले। इस संबंध में स्थानीय थाना में कोचिंग संचालक के बयान पर एक प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। जिसमें पांच युवको को नामजद अभियुक्त बनाया गया है। दर्ज प्राथमिकी के अनुसार दुल्हिनगंज स्थित एक कोचिंग सेन्टर से सुबह 8 बजे के करीब छात्र व छात्राएं कोचि... और पढ़ें »

  • माले का प्रथम वार्ड सम्मेलन आयोजित

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 10:37 PM (IST)

    भोजपुर । भाकपा माले के श्रीटोला-आनंद नगर इकाई के प्रथम वार्ड सम्मेलन स्थानीय श्रीटोला स्थित राम नरेश राम सभागार में सुरेश पासवान, देवानंद पासवान एवं कमलेश गुप्ता की संयुक्त अध्यक्षता में आयोजित किया गया। सम्मेलन में राजनीतिक, सामाजिक एवं सांगठनिक स्थिति में चर्चा करते हुये वार्ड क्षेत्र में पार्टी का विस्तार व आंदोलन खड़ा करने का निर्णय लिया गया। अतिथि पद से पार्टी नगर सचिव दिलराज प्रीतम ने कहा कि ... और पढ़ें »

  • स्वामी विवेकानंद स्मृति समारोह

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 10:36 PM (IST)

    भोजपुर । स्वामी विवेकानंद स्मृति समारोह का आयोजन नंद किशोर सिंह 'कमल' की अध्यक्षता में शनिवार को किया गया। जनहित परिवार, भोजपुर द्वारा सृजन लोक के प्रधान संपादक जगत नंदन सहाय के संयोजन में आयोजित समारोह का उद्घाटन डा. श्रीराम पांडेय एवं ई. एन.के. सिंह ने संयुक्त रूप से दीप जलकर किया और स्वामी विवेकानंद के चित्र पर माल्यार्पण की। समारोह में अतुल प्रकाश संपादित जनहित परिवार पत्रिका का लोकार्पण जगतनं... और पढ़ें »

  • समाजसेविका का निधन

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 10:34 PM (IST)

    भोजपुर । समाजसेविका शारदा देवी का निधन स्थानीय महाजन टोली नंबर एक मुहल्ला स्थित उनके निवास पर शनिवार की सुबह हो गयी। वह तीन वर्षो से कैंसर रोग से जूझ रही थी। जदयू के प्रांतीय नेता अमित केशरी की मां के निधन की खबर फैलते स्थानीय विधायक मो. नवाज आलम उर्फ डा. अनवर आलम, जदयू जिलाध्यक्ष अशोक शर्मा, वैश्य नेता चन्द्रभानु गुप्ता समेत बड़ी संख्या में लोग श्री केशरी के निवास पर पहुंचे और शोक संतप्त परिजनों क... और पढ़ें »

  • 139 पीआरएस का हुआ स्थानांतरण

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 10:02 PM (IST)

    भोजपुर। उप विकास आयुक्त इनायत खान ने शनिवार को प्रशासनिक ²ष्टिकोण से जिले के विभिन्न प्रखंडों में पदस्थापित पंचायत रोजगार सेवकों को स्थानांतरण किया। एक लंबे समय से पंचायत रोजगार सेवक एक ही स्थान पर जमे थे। अपने आदेश में उप विकास आयुक्त ने दो दिनों के अंदर स्थानांतरित प्रखंडों में योगदान करने एवं प्रभार लेने को कहा है। उप विकास आयुक्त ने कार्यों में रूचि लेकर मानव दिवस सृजन में तेजी लाने का फरमान ज... और पढ़ें »

  • आज आयेंगे राज्यपाल,प्रशासनिक तैयारी पूरी

            
    esrt drtytyuuUpdated on: Sat, 06 Feb 2016 09:56 PM (IST)

    भोजपुर। राज्यपाल रामनाथ कोविंद रविवार को यहां मेगा हेल्थ कैंप के उद्घाटन समारोह में भाग लेने पहुंचेंगे। राज्यपाल के आगमन को लेकर सभी प्रशासनिक तैयारी पूरी कर ली गयी है। सुरक्षा व्यवस्था को लेकर चप्पे-चप्पे पर पुलिस का पहरा लगाया गया है। दंडाधिकारी के नेतृत्व में काफी संख्या में सशस्त्र बलों की तैनाती हेलीपैड से लेकर कार्यक्रम स्थल तक किया गया है। पटना से हेलीकाप्टर से राज्यपाल न्यू पुलिस लाईन मे... और पढ़ें »

  • जमीनी विवाद में शिक्षक की पिटाई

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 09:48 PM (IST)

    भोजपुर। चरपोखरी थाना क्षेत्र के करनौल गांव में पूर्व के एक जमीनी विवाद में दो पक्षो में जमकर मारपीट हुई, जिसमें शिक्षक राजेंद्र ¨सह, उनकी पत्नी रेणु देवी तथा पुत्री कीर्ति राज जख्मी हो गई। सभी जख्मियों को इलाज के लिए सदर अस्पताल लाया गया, जहां डाक्टरों ने बेहतर इलाज के लिए उन्हें पटना रेफर कर दिया। बता दें कि राजेंद्र ¨सह के हाथ की एक अंगूली कट गई है। जख्मी ने बताया कि महज एक दीवार का झगड़ा था, जिस... और पढ़ें »

  • आइसा के बैनर तले छात्रों ने किया अनशन

            
    aaa aaaUpdated on: Sat, 06 Feb 2016 09:47 PM (IST)

    भोजपुर। हैदराबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय के दलिस शोधार्थी रोहित बेमुला की कथित हत्या के खिलाफ वहां के छात्रों द्वारा चलाए जा रहे भूख हड़ताल के समर्थन में शनिवार को वीर कुंअर ¨सह विश्वविद्यालय के समक्ष आइसा के बैनर तले एक दिवसीय अनशन सह भूख हड़ताल का आयोजन किया गया। आईसा के राज्य सचिव अजीत कुशवाहा ने कहा कि बेमुला ने दलित छात्रों के दमन और उत्पीड़न के खिलाफ एक नई रूपरेखा तैयार की थी। जबकि केंद्र की मो... और पढ़ें »

  • मारपीट में जख्मी

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 09:46 PM (IST)

    भोजपुर। अलग-अलग थाना क्षेत्रों में हुई मारपीट की घटनाओं में नवादा थाना क्षेत्र के जगदेव नगर मुहल्ला रामेश्वर प्रसाद तथा उनके पुत्र अनुराग कुमार, इसी थाना क्षेत्र के अनाईठ मिल्की मुहल्ले में मो. अरशद अहमद, मो. क्यामुद्दीन जख्मी हो गए। सभी घायलों का इलाज सदर अस्पताल में कराया गया। ------------------------------------ विषपान आरा: जगदीशपुर थाना क्षेत्र के कौरा गांव में शनिवार को एक युवक ने विषपान ... और पढ़ें »

  • गंगा में बच्ची के डूबने की आशका से खोज जारी

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 09:46 PM (IST)

    भोजपुर। प्रखंड के पिपरपाती गंगा घाट किनारे बसे नागेन्द्र यादव के ढाई वर्षीय बच्ची चंदा कुमारी के गंगा नदी में डूबने की आशका को ले राज्य आपदा मोचन बल ने शव की खोज, जाल व गोताखोरों के जरिये दिन भर किया। मगर शाम तक बच्ची का शव नहीं मिल सका। बच्ची का शव नहीं मिलने से परिजन बेहाल व एसडीआरएफ की टीम मायूस है। बता दें कि पिपरपाती निवासी नागेन्द्र राय की ढाई वर्षीय पुत्री चन्दा शुक्रवार से लापता है। जिसक... और पढ़ें »

  • ¨हसक बंदर से ग्रामीणों को मिली निजात

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 09:45 PM (IST)

    भोजपुर। विगत सालभर से ¨हसक हो चुके एक बंदर के उत्पात से उदवंतनगर थाना क्षेत्र के गजराजगंज ओपी अंतर्गत छोटकी सासाराम गांव के ग्रामीणों को निजात मिल चुकी है। शनिवार को उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ से आए एक बहेलिया ने उसे जाल फंसाकर अपने कब्जे में ले लिया। इस घटना से छोटकी सासाराम एवं आसपास के इलाकों के ग्रामीण अब राहत महसूस करने लगे है। बता दें कि विगत सालभर से इस ¨हसक बंदर के उत्पात से ग्रामीणों के बीच... और पढ़ें »

  • महादलित महिला की पिटाई को ले प्राथमिकी

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 09:45 PM (IST)

    भोजपुर। प्रखंड के कोल्हरामपुर गाव में महादलित दशरथ राम की पत्‍‌नी सूरती देवी के साथ गाली-गलौज व मारपीट करने को ले दो नामजद लोगों पर स्थानीय थाना में काड संख्या 74/16 दर्ज किया गया। पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार आरोपी बबलू यादव व बिहारी यादव महिला को ठगी का शिकार बना लिया था तथा किसी चिटफंड कंपनी में जमा करा देने की बात बताई थी। महिला ने अपने पैसे की माग का दबाव जब आरोपियों पर बनाया तो उस... और पढ़ें »

  • मोबाईल पर अश्लील मैसेज भेजने वाला गिरफ्तार

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 09:42 PM (IST)

    भोजपुर। भोजपुर पुलिस ने अब मोबाईल फोन पर अश्लील मैसेज भेजने वालों पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। भोजपुर पुलिस अधीक्षक नवीन चंद्र झा के अनुसार अब इस तरह के मैसेज भेजने वालों पर साईबर क्राइम के तहत मुकदमा दर्ज किया जाएगा। इसी क्रम में कोईलवर थाना पुलिस ने एक युवक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। कोईलवर थानाध्यक्ष संजय कुमार ने बताया कि थाना क्षेत्र के बीरमपुर गांव का युवक अखिलेश ¨सह अपने मोबाईल फोन से ... और पढ़ें »

  • संदेहास्पद स्थिति में महिला व दो बच्चे बरामद

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 09:41 PM (IST)

    भोजपुर। नवादा थाना क्षेत्र के पूर्वी गुमटी के समीप से नवादा थाना पुलिस ने संदेहास्पद स्थिति में एक महिला एवं उसके दो छोटे-छोटे बच्चों को बरामद किया है। महिला झारखंड के धनबाद की बताई जाती है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक यह महिला आरा कैसे पहुंची, इस बात का अभी तक पता नही चल पाया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक महिला काफी सदमें में है, जिसके चलते काफी पूछने के बाद भी वह कुछ ... और पढ़ें »

  • जिलाधिकारी ने 'आठवीं घंटी' को अनिवार्य रूप से लागू करने का दिया आदेश

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 08:56 PM (IST)

    भोजपुर । दैनिक जागरण का अभियान 'आठवीं घंटी' को लेकर जिलाधिकारी डा. बिरेन्द्र प्रसाद यादव ने सरकारी एवं गैर सरकारी विद्यालयों में पूर्व से चली आ रही खेल की घंटी 'आठवीं घंटी' को अनिवार्य रूप से लागू करने का आदेश दिया है। साथ ही प्रारंभिक विद्यालयों से लेकर हाई स्कूल के खेल मैदानों का सर्वे कराने एवं अविलंब सूची उपलब्ध कराने का आदेश जारी किया है। जिलाधिकारी ने अपने पत्र में उल्लेख किया है कि स्थानीय... और पढ़ें »

  • स्प्रिट के नाम पर छापेमारी सरासर गलत

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 06:46 PM (IST)

    भोजपुर । होमियोपैथ चिकित्सकों एवं दवा विक्रेताओं ने स्प्रिट के नाम पर प्रशासन द्वारा छापेमारी को सरासर गलत कहा है और जिलाधिकारी को लिखित ज्ञापन सौंपकर विरोध जताया है। सिविल सर्जन, उत्पाद आयुक्त, सदर अनुमंडलाधिकारी आदि को प्रेषित पत्र में चिकित्सकों एवं दवा विक्रेताओं ने बताया कि होमियोपैथिक दवा 30 एमएल, 10 एमएल तथा 450 एमएल होमियोपैथिक दवा कंपनियों द्वारा चिकित्सकों और विक्रेताओं को वितरण किया जात... और पढ़ें »

  • जीआरपी पुलिस के हत्थे चढ़े तीन मोबाइल चोर

            
    GRP police handle three mobile thief climbedUpdated on: Sat, 06 Feb 2016 06:44 PM (IST)

    भोजपुर । दानापुर रेलमंडल के आरा रेलवे स्टेशन पर बीती रात प्लेटफार्म संख्या दो पर तीन मोबाइल चोर जीआरपी पुलिस के हत्थे चढ़ गए, जिन्हें पुलिस ने दौड़ाकर धर दबोचा। जानकारी के अनुसार तीनो मोबाइल चोर अप लाइन में तुफान एक्सप्रेस से उतरे थे। रात्रि गश्ती में निकली जीआरपी पुलिस ने शक के आधार पर जब उनसे पूछताछ करनी शुरू की तो वे वहां से भागने लगे, जिन्हे जीआरपी पुलिस ने दौड़ाकर पकडा। शनिवार को जीआरपी थाना म... और पढ़ें »

  • भूमि विवाद में दो पक्षों में मारपीट

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 06:39 PM (IST)

    भोजपुर । जिले के खवासपुर थाना क्षेत्र के गौरा के टोला गांव में भूमि विवाद में दो पक्ष के बीच जमकर लाठियां और भाले चले। जिसमें दोनो पक्ष के कई लोग जख्मी हो गए। जानकारी के अनुसार घायलों में एक पक्ष के बुटन यादव तथा सुनील कुमार यादव शामिल है। वहीं दूसरे पक्ष के धनजी यादव, मनजी यादव तथा बबीता देवी जख्मी हो गई। घटना के बाद खवासपुर थाना पहुंचने के बाद दोनों पक्ष के लोग भी मारपीट पर उतारू हो गए। पुलिस मा... और पढ़ें »

  • पूर्व लोकसभा अध्यक्ष के निधन पर शोकसभा

            
    Updated on: Fri, 05 Feb 2016 10:34 PM (IST)

    भोजपुर । लोकसभा के पूर्व अध्यक्ष सह वरीय कांग्रेस नेता बलराम जाखड़ के निधन पर जिला कांग्रेस कार्यालय में एक शोक सभा पार्टी जिला अध्यक्ष त्रिवेणी प्रसाद ¨सह की अध्यक्षता में गुरूवार को आयोजित की गयी। स्व. जाखड़ के राजनीतिक जीवन में योगदान की चर्चा करते हुये पार्टी जिला अध्यक्ष ने कहा कि संसदीय लोकतंत्र को मजबूत बनाने में उनकी भूमिका महत्वपूर्ण रहा। दो निमट मौन रखकर उनके आत्मा की शांति हेतु ईश्वर से प... और पढ़ें »

(News from Bhojpur, Bihar)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें