1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

भोजपुर

अवर सचिव ने वीकेएसयू से तलब किया ब्योरा

भोजपुर । बिहार विधान परिषद के अवर सचिव प्रभात कुमार श्रीवास्तव ने वीकेएसयू के कुलसचिव को पत्र भेजकर विवि की वित्तीय प्रबंधन एवं आंतरिक संसाधन के संदर्भ में विस्तार से ब्योरा तलब किया है। कुलसचिव को दिए गए पत्र में कहा गया है कि बिहार राज्य विश्वविद्यालय अधिनियम 1976 के अधीन विभिन्न श्रोतों से विवि समेत उसके अंगीभूत महाविद्यालय व संबद्ध महाविद्यालय को विगत तीन वर्षो के दौरान आंतरिक संसाधन से संग्र... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 11:19 PM (IST)
        

व्यवस्था से उठ रहा उपभोक्ताओं का भरोसा

भोजपुर । बिजली विभाग की बदहाल व्यवस्था के आगे उपभोक्ता परेशान हैं। विभागीय अधिकारियों पर उपभोक्ताओं का भरोसा अब टूट रहा है। राजस्व शाखा में अपनी शिकायत लेकर पहुंचे अधिकांश बिजली उपभोक्ताओं की मानें तो बार-बार गुहार लगाने के बावजूद कार्रवाई नहीं होती है। साउथ बिहार पावर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी लिमिटेड विद्युत आपूर्ति प्रमंडल कार्यालय भोजपुर कार्यालय में कोई ऐसा दिन नहीं होगा जिस दिन बिजली के सवाल को ल... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 11:16 PM (IST)
        

शहरवासियों को स्वच्छ पेयजल मयस्सर नहीं

भोजपुर । शहर के आधा से अधिक इलाकों में पीने के लिए पानी की जलापूर्ति नहीं होती है। 90 प्रतिशत घरों में स्वच्छ जल पीने के लिए खुद की बो¨रग या नलकूप लगा है। नगर निगम की ओर से प्रत्येक वार्ड में चापाकल भी लगवाये गये, लेकिन अधिकांश चापाकल बेकार हो गये हैं। शहर में कुल 45 वार्ड हैं। जिसकी आबादी तकरीबन तीन लाख से उपर है। महज पांच-छह वार्डो में ही जलापूर्ति होती है। शहरी क्षेत्र में जलापूर्ति की जिम्मेद... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 11:15 PM (IST)
        

जांच में 31 इवीएम मिली खराब

भोजपुर । इसीआइएल के इंजीनियरों के जांच दल द्वारा बाजार समिति में चल रहे इवीएम का जांच कार्य पूर्ण हो गया। जांच दल ने कुल 55 सौ इवीएम की जांच की। इस दौरान 31 इवीएम खराब पायी गयी। इवीएम का जांच कार्य 12 दिनों तक कैंप लगाकर चला। उप निर्वाचन पदाधिकारी कृष्ण मोहन सिंह ने बताया कि तीन हजार बैलेट यूनिट की जांच में 9 इवीएम खराब पायी गयी। साथ ही दो हजार पांच सौ कंट्रोल यूनिट की जांच में 22 इवीएम खराब निकली... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 11:12 PM (IST)
        

'फुटपाथ' पर पैदल यात्रियों को कब मिलेगा अधिकार?

भोजपुर । इधर जाम..उधर जाम..हर सड़क-चौराहे पर जाम और जाम..। बड़ी-बड़ी स्कूल बसों की लंबी कतारें, अगल-बगल के गैप में आटो-रिक्शा की होड़ और आवागमन की गुत्थम-गुत्थी में फंसा बेचारा पैदल यात्री, यह दृश्य है शहर के ज्यादातर सड़कों का। हर दिन यहां नगरवासियों अथवा आगन्तुक राहगीरों को झेलना पड़ रहा है। जगह-जगह चौक-चौराहों पर एक-दो ट्रैफिक ड्यूटी पर तैनात होमगार्ड अथवा पुलिस के जवानों की उपस्थिति के बावजूद वाहन... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 08:37 PM (IST)
        

पैदल यात्रियों का अधिकार विषय पर सेमिनार

भोजपुर । सामाजिक संस्था 'जनमित्र' द्वारा पकड़ी स्थित कार्यालय में 'पैदल यात्रियों का अधिकार एवं कर्तव्य' विषयक सेमिनार का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता सुनीता देवी एवं रंजू देवी ने संयुक्त रूप से किया। उद्घाटन कार्यक्रम में शामिल लोगों ने सामूहिक रूप से दीप प्रज्जवलित कर किया। कार्यक्रम को संबोधित करते वक्ताओं ने आरा शहर में फुटपाथों की हो रही दुर्दशा को ले गहन विचार विमर्श किया। वक्ताओं ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 08:30 PM (IST)
        

दफादार-चौकीदारों ने किया प्रदर्शन

भोजपुर । अखिल भारतीय दफादार चौकीदार कोतवार पंचायत की भोजपुर शाखा के बैनर तले गुरुवार को जिला समाहरणालय के समक्ष शांतिपूर्ण प्रदर्शन का आयोजन किया गया। प्रदर्शन से पहले दो मिनट का मौन रखकर भारत के दिवंगत पूर्व राष्ट्रपति डा. एपीजे अब्दुल कलाम को भाव भीनी श्रद्धांजलि दी गई। इस दौरान जिलाधिकारी के माध्यम से मुख्यमंत्री को 10 सूत्री मांगों से संबंधित एक ज्ञापन भी दिया गया, जिसमें बिहार चौकीदार सेवा सम... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 07:56 PM (IST)
        

युवती का यौन शोषण से इन्कार

भोजपुर । यौन शिकार के मामले में एक नया मोड़ तब आ गया जब युवती ने गुरुवार को कोर्ट में बयान दर्ज कराते हुए कहा कि उसके साथ कुछ गलत नहीं किया गया। महिला थानाध्यक्ष कुमारी अंचला ने पटना से लायी गयी युवती को प्रथम अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश राम पदारथ के न्यायालय में प्रस्तुत किया। थानाध्यक्ष ने कोर्ट में एक आवेदन देकर अनुरोध किया कि युवती का 164 के तहत बयान दर्ज कराया जाय। प्रथम अपर जिला एवं सत्र न्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 07:49 PM (IST)
        

एपवा राज्य कार्यकारिणी की बैठक में विमर्श

भोजपुर । अखिल भारतीय प्रगतिशील महिला एसोसिएशन (एपवा) की राज्य कार्यकारिणी की बैठक स्थानीय बस स्टैंड के समीप स्थित विजय उत्सव भवन में आयोजित की गई। बैठक मे एपवा की महासचिव मीना तिवारी, प्रदेश अध्यक्ष सरोज चौबे, सचिव शशि यादव, सह सचिव अनीता ¨सह, उपाध्यक्ष दमयंती सिन्हा, सिवान से सोहिला गुप्ता, भोजपुर जिला सचिव इंदू ¨सह, अध्यक्ष नीलम देवी, सह सचिव शोभा मंडल, लीला वर्मा, माधुरी गुप्ता, मालती राम, अनु... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 07:12 PM (IST)
        

पाच दिवसीय कार्यशाला का समापन

भोजपुर । दो वर्षीय डिप्लोमा इन एलिमेन्ट्री एजुकेशन से संबद्ध प्रशिक्षणार्थियों के तृतीय सेमेस्टर का पाच दिवसीय कार्यशाला गुरुवार को स्थानीय प्रखंड संसाधन केन्द्र में संपन्न हुआ। इस दौरान दूरस्थ शिक्षा कार्यक्रम के समन्वयक राजेन्द्र तिवारी की देखरेख में साधन सेवी बबलू कुमार, मीना कुमारी, साधना राय, दवल राम, मृत्युजंय पाडेय, धनंजय पाडेय द्वारा अपने-अपने विषयों से संबंधित आवश्यक जानकारी प्रशिक्षणार्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 06:56 PM (IST)
        

पंचायत शिक्षकों को मिलेगी स्नातक ग्रेड में प्रोन्नति

भोजपुर । प्राथमिक एवं मध्य विद्यालयों में कार्यरत वैसे शिक्षक जिन्होंने आठ साल की सेवा अवधि पूरी कर ली है उन्हें स्नातक ग्रेड में प्रोन्नति दी जाएगी। इस आशय का पत्र जिला कार्यक्रम पदाधिकारी(स्थापना)ने पत्राक 3011 दिनाक 29 जुलाई 2015 द्वारा सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी को जारी किया है। पत्र में पंचायत प्रखंड शिक्षक नियोजन नियमावली 2012 में वर्णित प्रावधानों का उल्लेख करते हुए कहा गया है कि जिन शिक्ष... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 06:53 PM (IST)
        

भोजपुर में 96 शिक्षकों ने सौंपा इस्तीफा

भोजपुर । हाईकोर्ट के निर्देश के बाद राज्य सरकार द्वारा जारी अधिसूचना के बाद भोजपुर जिले में अब तक कुल 96 शिक्षकों ने इस्तीफा दिया है। पहले चरण में 90 शिक्षकों ने इस्तीफा दिया था, जबकि दूसरे चरण में अभी तक प्राप्त जानकारी के अनुसार 6 शिक्षकों ने इस्तीफा सौंपा है। दूसरे चरण में इस्तीफा सौंपने वाली की सूची एक -दो रोज में साफ हो जाएगी। जिला शिक्षा पदाधिकारी कार्यालय के आधिकारिक सूत्रों ने बताया क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 06:39 PM (IST)
        

पानी व बिजली के लिए बनाया दबाव

भोजपुर । जगदीशपुर विधायक भाई दिनेश ने नहर में पानी के लिए कटेया लाइन, बिहिया तथा लहठान रजवाहा के लिए अधीक्षण अभियंता से अद्यतन स्थिति का जायजा लिया। विधायक ने कहा कि 1250 क्यूसेक पानी 15 दिनों तक छोड़ा जाये तो किसानों की धान रोपनी का कार्य पूर्ण हो सकेगा। अभी मात्र 500 क्यूसेक पानी छोड़ा जा रहा है। जिससे सिंचाई का काम अधूरा ही रह जायेगा। भाई दिनेश ने लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण विभाग तथा बिजली विभाग से... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 05:17 PM (IST)
        

पीडब्ल्यूडी के 293 किमी पथों पर अब नहीं दिखेंगे गढ्डे

भोजपुर । शाहाबाद पथ प्रमंडल आरा के अंतर्गत 293 किमी लंबे पथों में अब वर्ष 2028 तक गढ्डा नहीं दिखेगा। जिले के विभिन्न क्षेत्रों को जोड़ने वाली इन सड़कों को विभाग ने प्रदेश के बाहर के राज्यों की तर्ज पर रोड स्टेटस मेनटेनेंश पालिसी में शामिल किया है। उपरोक्त सड़कों को अलग-अलग तीन पैकेजों में बांट कर संवेदकों को कार्य आवंटित किया गया है। इस पालिसी के तहत उक्त सड़कों को गढ्डा रहित रखने के लिए रोड़ एम्बुलें... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 03:31 PM (IST)
        

वीकेएसयू के नये परिसर को मास्टर प्लान तैयार

भोजपुर । जीरो माइल स्थित नये परिसर में (40 एकड़ जमीन) पर आने वाले समय में वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय का एकेडमिक ब्लॉक तैयार होगा। इसके निर्माण पर तकरीबन दो सौ करोड़ से तीन सौ करोड़ रुपये खर्च होने का अनुमान है। विवि के नये परिसर में प्रशासनिक भवन (मल्टी स्टोरी) बनेगा। जिसमें छात्र-छात्राओं के लिए वाई-फाई की सुविधा होगी। नये परिसर को विकसित करने का मास्टर प्लान तैयार कर लिया गया है। प्रति कुलपति ड... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 03:31 PM (IST)
        

महिलाओं को आर्थिक आजादी दिलाने को कर रही काम

भोजपुर । 'हम फूल नहीं चिंगारी हैं..' कविता की पंक्तियों को नीता ने प्रमाणित कर दिया है। बक्सर जिले के चौगाई गांव से वर्ष 1999 में कला महाविद्यालय, आरा में फाइन आर्ट की पढ़ाई करने आई नीता पढ़ाई खत्म करने के बाद जब कलम-कूची के जरिये खुद को आर्थिक संकटों से मुक्त नहीं कर पाई, तो उसने आर्थिक संकटों से जूझ रही हजारों महिलाओं को आर्थिक आजादी दिलाने की जंग छेड़ दी। इस दौरान उसने कई सामाजिक संस्थाओं की स्थ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 03:31 PM (IST)
        

संस्कृति को सशक्त करेगा आरा-छपरा पुल

भोजपुर । आरा-छपरा पुल का कार्य प्रगति पर जरूर है। मगर पूर्व निर्धारित कार्य समाप्ति की समय सीमा 2014 के एक वर्ष बाद भी अभी कार्य बाकी है। विभाग के तकनीकी जानकार वर्ष 2016 में पुल व सड़क को चालू कराने की बात बताते हैं। मगर आम लोगों को वर्ष 2016 में पूर्ण रूप से कार्य समाप्ति की संभावना नजर नहीं आती। गंगा नदी के बहाव के बीच अभी भी कुछ पाये नहीं बने हैं। कहां-कहां से जुड़ेगा पुल : पुल आरा के कोईलवर ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 03:31 PM (IST)
        

स्वतंत्रता सेनानी व उत्तराधिकारी का सम्मेलन

भोजपुर । स्वतंत्रता सेनानी स्वर्गीय रामजी प्रसाद सिंह की 16वीं पुण्यतिथि पर स्वतंत्रता सेनानियों एवं उत्तराधिकारियों का राष्ट्रीय सम्मेलन स्थानीय नागरी प्रचारिणी सभागार में पूर्व मुख्य न्यायाधीश उदय प्रसाद सिंह की अध्यक्षता में बुधवार को आयोजित किया गया। रामजी प्रसाद सिंह ग्रामीण विकास, सामाजिक एवं आर्थिक शोध संस्थान, आरा और अखिल भारतीय स्वतंत्रता सेनानी परिवार कल्याण परिषद, नई दिल्ली के संयुक्त ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 03:30 PM (IST)
        

आइसा ने किया प्रदर्शन व घेराव

भोजपुर । छात्रावास निर्माण व बुनियादी सुविधा को बहाल करने के सवाल को लेकर बुधवार को आइसा के बैनर तले छात्रों ने जिला कल्याण कार्यालय का घेराव कर प्रदर्शन किया। संध्या समय जिला कल्याण पदाधिकारी के आश्वासन के बाद छात्रों ने अपनी मांगों से संबंधित ज्ञापन सौंपा। इधर जिला कल्याण पदाधिकारी ने बताया कि छात्रों के मांगों पर नियमानुकूल जल्द कार्रवाई होगी। इससे पूर्व छात्रों का जत्था स्थानीय वीर कुंवर सिंह... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 03:30 PM (IST)
        

अगवा युवती बरामद, एक गिरफ्तार

भोजपुर । कोईलवर थाना क्षेत्र के गिधा गांव से प्रेम-प्रसंग में अगवा यूपी की एक युवती को पुलिस ने बुधवार को बरामद कर लिया। साथ ही अपहरणकर्ता आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया। जिसे बाद में जेल भेज दिया गया। गिरफ्तार रीतेश ठाकुर बड़हरा थाना के छोटका लौहर गांव निवासी विजय ठाकुर का पुत्र बताया जाता है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार यूपी के चंदौली गांव निवासी युवती अपने मौसी के यहां गिधा में रह रही थी। ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 03:30 PM (IST)
        
(News from Bhojpur, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें