Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 03,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

भोजपुर

किसानों ने की भूख हड़ताल

जासं,आरा: किसान मांग दिवस के अवसर पर अखिल भारतीय किसान महासभा के राष्ट्र व्यापी कार्यक्रम के तहत बिहार राज्य किसान सभा की भोजपुर इकाई के बैनर तले मंगलवार को जिला पदाधिकारी के समक्ष किसानों ने एक दिवसीय भूख हड़ताल कर कृषकों के हित में एक मांग पत्र सौंपा। कार्यक्रम को संबोधित करते वक्ताओं ने डा. स्वामीनाथन आयोग की सिफारिशों को लागू करने, 60 वर्ष से अधिक उम्र के किसान-मजदूरों को तीन हजार रुपये पेंशन ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 03 Sep 2014 10:02 AM (IST)
        

जाम की समस्या से नहीं मिल रही निजात

जागरण संवाददाता,आरा : जाम की समस्या शहर के लोगों के लिए शायद स्थायी समस्या बन गयी है। वैसे प्रशासन इस समस्या से निजात दिलाने को प्रयासरत है। फिर भी जाम के कारण तार-तार हो रही है लोगों की दिनचर्या। कहने को तो कई इलाकों में नो इंट्री का प्रावधान है, लेकिन यह नियम वास्तविक रूप से धरातल पर नहीं उतर पा रहा है। चाहे बस हों चाहे ट्रक आसानी से आते-जाते रहते हैं। स्टेशन रोड में बड़े वाहनों की आवाजाही से प्र... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 03 Sep 2014 10:02 AM (IST)
        

मुख्यमंत्री के कार्यक्रम को ले तैयारी तेज

जागरण संवाददाता,आरा : नागरिक अभिनंदन सह सम्मान समारोह में भाग लेने के लिये गुरुवार को मुख्यमंत्री जितन राम मांझी पटना से हेलिकाप्टर से यहां पहुचेंगे। हेलिपैड स्थानीय न्यू पुलिस लाइन में बनेगा। वहां से सीधे मुख्यमंत्री कार्यक्रम स्थल स्थानीय सांस्कृतिक भवन पहुंचेंगे और वहां से पुन: हेलिकाप्टर से पटना के लिए प्रस्थान करेंगे। मुख्यमंत्री के कार्यक्रम की अधिकारिक सूचना यहां फैक्स द्वारा पहुंच गयी है। ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 03 Sep 2014 10:02 AM (IST)
        

पति की हत्या को लेकर किया मुकदमा

जागरण संवाददाता,आरा : पीरो थाना के बरौली गांव निवासी अनोज सिंह उर्फ बबलू सिंह की मौत के मामले में अब एक नया मोड़ आ गया है। इसे लेकर मृतक की विधवा चंदा सिंह ने स्थानीय मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी के यहां हत्या का एक मुकदमा दायर किया है। जिसमें संपत्ति विवाद को लेकर हत्या कर साक्ष्य को मिटाने का आरोप लगाया गया है। दायर मुकदमा में नीरज सिंह, मिंटू सिंह, चन्द्रशेखर सिंह, विंध्याचल सिंह, रूची देवी तथा विजय... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 03 Sep 2014 10:02 AM (IST)
        

बटाईदार किसानों को मिले सरकारी योजनाओं का लाभ

संवाद सहयोगी, पीरो : अपनी चार सूत्री मागों को लेकर बिहार प्रदेश किसान सभा द्वारा पीरो प्रखंड कार्यालय के समक्ष आयोजित एक दिवसीय धरना के दौरान नेताओं ने बटाईदार किसानों को सरकार प्रायोजित योजनाओं का लाभ दिये जाने की माग प्रमुखता से उठायी। हरे राम यादव की अध्यक्षता में आयोजित इस धरना के दौरान नेताओं ने कहा कि बटाईदार किसान भले ही जमीन पर मालिकाना हक नहीं रखते हैं, लेकिन दिन-रात कड़ी मेहनत कर के उनके ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 03 Sep 2014 10:02 AM (IST)
        

इंदिरा आवास के लिए लाभुकों का खुला खाता

संवाद सहयोगी, पीरो : मंगलवार को स्थानीय नगर भवन में शिविर का आयोजन कर प्रखंड के रजेया, अमेहता, कटरिया, अगिआव बाजार और नायक टोला पंचायतों में इंदिरा आवास के लिए चयनित लाभुक परिवारों का बैंक खाता खोला गया। प्रखंड विकास पदाधिकारी रामजी पासवान की देखरेख में आयोजित इस शिविर के दौरान उक्त पंचायतों के इंदिरा आवास लाभुकों का नियमानुसार खाता खोलकर उन्हें पासबुक निर्गत किया गया। शिविर में मौजूद मध्य बिहार ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 03 Sep 2014 10:02 AM (IST)
        

जविप्र में भ्रष्टाचार के खिलाफ माले का धरना

जासं,आरा : भाकपा (माले) के बैनर तले धमार पंचायत के ग्रामीणों ने मंगलवार को आरा सदर अनुमंडल पदाधिकारी के समक्ष जन वितरण प्रणाली में व्याप्त भ्रष्टाचार पर रोक लगाने समेत 14 सूत्री मांगों के समर्थन में एक दिवसीय धरना दिया। सभा को संबोधित करते वक्ताओं ने पंचायत के सम्यक विकास, कब्रिस्तान की घेराबंदी, बिजली बिल में व्याप्त अनियमितता को दूर करने समेत बुनियादी सुविधाओं से जुड़ी कई मांगों को प्रमुखता के सा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 03 Sep 2014 10:02 AM (IST)
        

खाद्य सुरक्षा योजना के बारे में दी गयी जानकारी

संवाद सूत्र, चरपोखरी (भोजपुर): फेयर प्राइस डीलर्स एसोसिएशन की बैठक चरपोखरी प्रखंड मुख्यालय स्थित प्रतिनिधि भवन में संघ के प्रखंड अध्यक्ष श्रीनिवास सिंह की अध्यक्षता में हुई। बैठक को संबोधित करते हुए प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी लक्ष्मी प्रसाद ने जन वितरण प्रणाली दुकानदारों को खाद्य सुरक्षा योजना के बारे में विस्तार से जानकारी दी। आपूर्ति पदाधिकारी श्री प्रसाद ने दुकानदारों से खाद्यान्न आपूर्ति के वितर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 03 Sep 2014 10:02 AM (IST)
        

क्रोध से मनुष्य खो बैठता अपना विवेक

जागरण संवाददाता,आरा : दशलक्षण पर्व के दूसरे दिन माधर्व धर्म की पूजा की जाती है। माधर्व का अर्थ होता है अभिमान अर्थात अपने कुल-जाति-विद्या प्रतिमाएं, पुण्य, धन-धान्य जो कुछ भी आप के पास है उसका अभिमान कभी नहीं करना।' यह उद्गार श्री मैना सुंदर भवन धर्म शास्त्र ट्रस्ट के स्वामित्व वाले पाश्‌र्र्वनाथ जिनालय में महाभिषेक एवं 24 तीर्थकर पूजा विधान के अवसर पर आरा में विराजमान क्षुल्लक रत्‍‌न 105 श्री ध्य... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 03 Sep 2014 10:02 AM (IST)
        

अवैध शराब बिक्री पर रोक को सड़क जाम

संवाद सूत्र, संदेश : अवैध शराब की बिक्री पर शीघ्र रोक लगाने एवं सभी ग्रामवासियों के लिये पर्याप्त मात्रा में विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित करने की मांग के समर्थन में भाकपा (माले) कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को चिल्हौस गांव के समीप संदेश-सकड्डी पथ को घंटो जाम रखा। इस दौरान माले कार्यकर्ताओं ने जाम स्थल पर धरना भी दिया। धरना की अध्यक्षता कर रहे माले नेता भगवती चौधरी ने धड़ल्ले से हो रही अवैध शराब की बिक्री म... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 03 Sep 2014 10:02 AM (IST)
        

आनन्द बिहार एक्सप्रेस के एसी बोगी में हंगामा

संवाद सूत्र, बिहिया (भोजपुर) : दानापुर रेल मंडल अन्तर्गत आरा-बक्सर रेलखंड पर मंगलवार को 13131 अप कोलकाता-आनन्द बिहार एक्सप्रेस ट्रेन में शरारती तत्वों द्वारा काफी हंगामा मचाया गया। इस दौरान ट्रेन में छात्रों के दो गुटों के बीच जमकर मारपीट हुई। इस दौरान ट्रेन को कई बार चैन पुलिंग कर रोका गया। जिस कारण यात्रियों को काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ा। मिली जानकारी के अनुसार घटना की शुरुआत आरा स्टेशन स... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 03 Sep 2014 10:02 AM (IST)
        

भाजपा की बैठक में चुनावी रणनीति को ले विमर्श

जागरण संवाददाता,आरा : वर्ष 2015 के बिहार विधानसभा चुनाव के मद्देनजर अब भाजपा की नजर महिला, अतिपिछड़ा, महादलित और अल्पसंख्यक मतदाताओं पर भी हैं। इसलिए इस वर्ग से 30 प्रतिशत सदस्य बनाने का फैसला लिया गया है। यह निर्णय मंगलवार को शहर के मैना सुंदर धर्मशाला में भाजपा जिला इकाई की बैठक में लिया गया। बैठक की अध्यक्षता जिलाध्यक्ष सुरेश सिंह ने व संचालन महामंत्री हरेन्द्र पाण्डेय ने व धन्यवाद ज्ञापन मिथिले... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 03 Sep 2014 10:02 AM (IST)
        

गलत बिजली बिल से उपभोक्ता त्रस्त, विभाग मस्त

जागरण संवाददाता,आरा : शहर के बिजली उपभोक्ता गलत बिल आने से परेशान हैं। मगर विभाग सबकुछ जानते हुए भी बेखबर है। विभागीय अधिकारी गलत बिलिंग को सुधार करने के बावजूद उलटे उपभोक्ताओं पर ही तरह-तरह के इलजाम लगा दे रहे हैं। जबकि गलत बिलिंग भेजे जाने की शिकायत सदर भाजपा विधायक अमरेन्द्र प्रताप सिंह ने भी बकायदे प्रेस वार्ता बुलाकर की। गलत बिल से परेशान लोगों की एक लंबी फेहरिस्त है। सभी की अमूमन शिकायत गलत ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 03 Sep 2014 10:02 AM (IST)
        

हिंसक झड़प की घटनाओं में दर्जनभर घायल

जागरण संवाददाता,आरा : पिछले चौबीस घंटे के दौरान जिले के अलग-अलग थाना क्षेत्रों में घटित हिंसक झड़प की घटनाओं में करीब दर्जनभर लोग घायल हो गये। जिनका इलाज सदर अस्पताल में कराया गया। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार उदवंतनगर थाना क्षेत्र अन्तर्गत देवरिया गांव में नाली विवाद को लेकर घटित मारपीट में विनोद प्रसाद, उसकी पत्‍‌नी लीलावती देवी तथा केदार प्रसाद के पुत्र कुन्ती देवी को मारपीट कर घायल कर दिया... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 03 Sep 2014 09:55 AM (IST)
        

विभिन्न घटनाओं में छात्र समेत तीन की मौत

जागरण संवाददाता,आरा: जिले के अलग-अलग थाना क्षेत्रों में घटित विभिन्न घटनाओं में एक छात्र समेत तीन की मौत हो गयी। हालांकि इनमें से एक की पहचान अभी तक नहीं हो सकी है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार आरा-पटना रेल खंड पर कुल्हड़िया रेलवे स्टेशन के समीप ट्रेन की चपेट में आने से एक महिला की मौत हो गयी। मृतका तुरकी कुंवर (65) चांदी थाना क्षेत्र के भदवर गांव की निवासी बतायी जाती है। इसी तरह हसनबाजार ओपी ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 03 Sep 2014 09:55 AM (IST)
        

बक्सर से लूटा गई थी बरामद पुलिस रायफल

जागरण संवाददाता,आरा : भोजपुर जिले में बरामद बिहार पुलिस के जवानों की हत्या कर अलग-अलग स्थानों से लूटी गई थ्री नट थ्री की चार रायफलों में से एक की पहचान अब हो गयी है। उसे बक्सर जिले से नक्सलियों द्वारा करीब आठ साल पूर्व लूटा गया था। रायफल पर अंकित नंबर से उसकी शिनाख्त संभव हो सकी है। इसका खुलासा पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार ने किया है। उन्होंने बताया कि इस संबंध में बक्सर के पुलिस अधीक्षक से बातचीत हु... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 03 Sep 2014 09:55 AM (IST)
        

महंगाई : थाली से दूर हुई हरी सब्जियां

जागरण संवाददाता,आरा : महंगाई के बेतहाशा दौर में हरी सब्जियों की कीमतें भी आसमान छूने लगी हैं। चूंकि खाने की थाली में हरी सब्जी का विशेष महत्व होता है। इसलिए भी लोग थाली में हरी सब्जियों की कमी देख खीझ उठते हैं। पर बाजार में सब्जियों की कीमतें जानने के बाद यह खीझ और भी बढ़ जा रही है। अंतत: लोग कुंदरी और सूखौता (सूखी सब्जियों) से काम चलाने को विवश हैं। अचानक कैसे बढ़ी कीमत: आरा शहर का सब्जी बाजार... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 03 Sep 2014 09:55 AM (IST)
        

कड़ी सुरक्षा के बीच पीजी प्रथम सेमेस्टर की परीक्षा शुरू

जागरण संवाददाता,आरा : मंगलवार को वीकेएसयू पीजी प्रथम सेमेस्टर की परीक्षा मुख्यालय स्थित सभी परीक्षा केन्द्रों पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच शुरू हुई। परीक्षा के लिए मुख्यालय में महाराजा कालेज और जगजीवन कालेज को परीक्षा केन्द्र बनाया गया था। परीक्षा देने के लिए जैन कालेज के छात्र-छात्राएं प्रवेश पत्र लेने के लिए जगजीवन कालेज परीक्षा केन्द्र पर निर्धारित परीक्षा अवधि से एक घंटा पहले पहुंच गए थे। प्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 03 Sep 2014 09:55 AM (IST)
        

प्रथम पेज: आरा में छात्रों का हंगामा, रोड़ेबाजी व आगजनी

जागरण संवाददाता,आरा : छात्रों ने सोमवार को जैन कालेज में जमकर उत्पात मचाया। गुस्साए छात्रों ने कई जगहों पर रोड़ेबाजी की। भूगोल के शिक्षक व जगजीवन कालेज के पूर्व प्राचार्य डा.ललित सागर की पिटाई कर दी। जैन कालेज में प्राचार्य के पद पर योगदान करने पहुंचे डा.सीएस साहा के विरोध में यह सबकुछ हुआ। जैन कालेज के पूर्व प्राचार्य डा.जनेश्वर सिंह के तबादले को लेकर पूरे दिन कालेज परिसर पुलिस छावनी में तब्दील ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 10:55 PM (IST)
        

'दशलक्षण' पर्व श्रद्धा व भक्ति के साथ शुरू

जागरण संवाददाता, आरा : जैनियों का प्रसिद्ध पर्व 'दशलक्षण' का शुभारंभ पूरे श्रद्धापूर्वक शुरू किया गया। अगले 8 सितंबर तक आयोजित इस पर्व के मद्देनजर स्थानीय धर्मनगरी स्थित सभी जैन मंदिरों में श्री जी का अभिषेक, पूजन एवं विधान आदि विधिवत तरीके से किया जाता है। श्रद्धालुओं द्वारा व्रत, धर्म ध्यान, शास्त्र वाचन एवं वृहत आरती आदि कर धर्म लाभ लेते हैं। आरा नगर में चर्तुमास कर रहे क्षुल्लक श्री ध्यान सागर... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 10:04 PM (IST)
        
(News from Bhojpur, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें