भोजपुर

  • आप ने चलाया हस्ताक्षर अभियान

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 10:42 PM (IST)

    आरा : भोजपुर । प्राइवेट स्कूलों द्वारा अभिभावकों के आर्थिक शोषण, गुणवत्तापूर्ण शिक्षा में नाकामी एवं शिक्षा विभाग की कुमकर्णी उदासीनता के खिलाफ आम आदमी पार्टी के नेताओं एवं कार्यकर्ताओं ने स्थानीय रेलवे स्टेशन प्रांगण एवं नवादा मुहल्ला क्षेत्र में हस्ताक्षर अभियान चलाया। वक्ताओं ने कहा कि आम लोगों का विचार एवं हस्ताक्षर लेकर केन्द्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड को भेजेंगे ताकि मनमाना हरकतों पर लगाम ल... और पढ़ें »

  • बाल संसद का गठन

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 10:41 PM (IST)

    भोजपुर । मध्य विद्यालय, छोटा सासाराम में वितीय वर्ष के बाल संसद का गठन हुआ। प्रभारी प्रधानाध्यापक मो युसूफ आजाद की अध्यक्षता में विभिन्न पदों के लिए बालक व बालिका वर्ग में छात्र- छात्राओं का चयन हुआ। प्रधानमंत्री आदर्श पांडेय व स्वाति कुमारी, शिक्षा मंत्री नीतीश कुमार व श्वेता कुमारी, स्वास्थ्य एवं स्वच्छता मंत्री अंकित कुमार ¨सह व कुषमा कुमारी, जल एवं कृषि मंत्री रंजीत कुमार व रवीना परवीन, संस्क... और पढ़ें »

  • जल के अभाव से उत्पन्न संकट व पर्यावरण संरक्षण पर चर्चा

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 10:40 PM (IST)

    भोजपुर । स्थानीय गायत्री शक्तिपीठ मौलाबाग परिसर में युगनिर्माण योजना कार्यकर्ताओं ने 'जल के अभाव से उत्पन्न संकट व पर्यावरण संरक्षण' विषय पर एक संगोष्ठी आयोजित किया। संगोष्ठी की अध्यक्षता प्रो.सच्चिदानंद सिंह ने की। इस अवसर पर लोगों ने सामूहिक संकल्प लिया कि हम अपने आस-पास में वन विभाग द्वारा लगाए गए पौधों को प्रत्येक रविवार को सिंचित करेंगे। इस अवसर पर रमाधार सिंह, वीरेन्द्र मिश्र, सुरेश प्रसाद, ... और पढ़ें »

  • गुणवत्ता परक शिक्षण पद्धति पर सेमिनार का आयोजन

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 10:39 PM (IST)

    भोजपुर । शाहपुर स्थित ज्ञानस्थली आवासीय विद्यालय में गुणवत्ता परक शिक्षण पद्धति पर सेमिनार का आयोजन किया गया। सेमिनार के दौरान उपस्थित शिक्षकों एवं विद्यालय के प्रबंधन से जुड़े अधिकारियों को संबोधित करते हुए संत माइकल स्कूल, पटना के पूर्व फादर नोरब्रेट मेनेज ने कहा कि वर्तमान समय में शिक्षा का स्वरूप गुणवत्ता परक होनी चाहिए जो बच्चों को आसानी से समझ में आ सके। बच्चों में शिक्षा के प्रति अभिरुचि पै... और पढ़ें »

  • रंगदारी मांगने वाले अपराधियों पर सीसीए लगाने की मांग

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 10:36 PM (IST)

    भोजपुर । गत दिनों शहर के दर्जन भर प्रतिष्ठित व्यवसायियों से रंगदारी मांगने व बम कांड को लेकर भाकप(माले) का एक शिष्टमंडल पार्टी विधायक सुदामा प्रसाद के नेतृत्व में पुलिस अधीक्षक से मिला। शिष्टमंडल ने कहा कि शहर के प्रमुख व्यवसायियों से अपराधियों द्वारा रंगदारी की मांग की जा रही है। रंगदारी नहीं देने पर उन्हें बुरा अंजाम भुगतने के लिए तैयार रहने को कहा जा रहा है। इस दौरान एनएस मॉल में बम विस्फोट किय... और पढ़ें »

  • शराबबंदी को लेकर जागरूकता अभियान

            
    Temperance awareness campaignUpdated on: Mon, 02 May 2016 09:59 PM (IST)

    भोजपुर । पुलिस पब्लिक मैत्री संबंध सह शराबबंदी जागरूकता अभियान के तहत गोढ़ना रोड, गोरैया स्थान में एक कार्यक्रम हुआ। अध्यक्षता वार्ड पार्षद अमरेन्द्र कुमार ने की। बतौर मुख्य अतिथि नवादा थानाध्यक्ष संजय शंकर थे। इस कार्यक्रम में वार्ड की जनता द्वारा कई समस्याएं रखी गयीं। कुछ समस्याओं का समाधान आपसी सहयोग से कर दिया गया। कुछ समस्याओं के लिए आवेदन देने की बात कही गयी। अपने संबोधन में थानाध्यक्ष ने कह... और पढ़ें »

  • बच्चेदानी से निकाला 8 किलो मांस का गोला

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 09:56 PM (IST)

    बिहिया(भोजपुर)। दीपक पॉली क्लिनिक में सोमवार को चिकित्सकों द्वारा एक महिला के बच्चेदानी का सफल आपरेशन कर लगभग 8 किलो वजन के मास का गोला निकाला। संदेश की अभयपुर निवासी महिला चिन्ता देवी पति ललन पासवान बच्चादानी में दर्द एवं अनावश्यक रूप से लगातार खून गिरने का कष्ट झेल रही थी। इस हप्ते वो अपनी समस्या लेकर उक्त क्लिनिक में आयी थी। जहा जाचोपरात चिकित्सकों ने आपरेशन का निर्णय लिया। आपरेशन कार्य डा. चन्... और पढ़ें »

  • प्रखर विचार थे बलराज मधोक

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 09:52 PM (IST)

    भोजपुर । जनसंघ के संस्थापक सचिव, प्रखर विचारक व सिद्धांतवादी नेता प्रो. बलराज मधोक के निधन होने पर संगठनों ने शोकसभा आयोजित की। इस मौके पर लोगों ने शोक संवेदना प्रकट की है। फ्रेण्ड्स कॉलोनी स्थित जनसंघ के कार्यालय में एक श्रद्धांजलि सभा की गयी। अध्यक्षीय वक्तव्य में प्रो. मधोक के ढ़ाई दशकों से अनन्य सहयोगी आचार्य भारतभूषण पांडेय ने उन्हें अदम्य साहस, उच्च उदात्त व ¨चतन- मनन करने वाला व्यक्तित्व औ... और पढ़ें »

  • पूर्व डीजीपी ने किया अस्पताल का उद्घाटन

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 09:49 PM (IST)

    आरा : भोजपुर । जज कोठी के सामने अत्याधुनिक सुविधाओं से सज्जित रुही अस्पताल का उद्घाटन पूर्व डीजीपी बिहार एवं मानवाधिकार आयोग के सदस्य नीलमणी व वरिष्ठ नागरिक बृज बिहारी सिंह ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया। इस मौके पर अस्पताल के प्रबंधक छोटू सिंह परमार ने कहा कि जिलेवासियों को इस अस्पताल में हर सुविधा मिलेगी। आईसीयू समेत अन्य सुविधाएं लोगों को दी जाएगी। इसके लिए अब शहर से लोगों को बाहर नहीं जाना पड़ेगा। ... और पढ़ें »

  • कार्यपालक पदाधिकारी ने किया पदभार ग्रहण

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 09:47 PM (IST)

    शाहपुर: भोजपुर । सोमवार को शाहपुर नगर पंचायत के नये कार्यपालक पदाधिकारी के पद पर वीरेन्द्र कुमार ने पदभार ग्रहण कर लिया। इससे पहले ये पटना सचिवालय में कार्यरत थे। पदभार ग्रहण करने के पश्चात श्री सिंह ने कहा कि शहर का चहुंमुखी विकास करना ही पहली प्राथमिकता होगी। उन्होंने कहा कि शहर की साफ-सफाई व लोगों को स्वच्छ पेयजल के लिए हर संभव प्रयास किया जाएगा। और पढ़ें »

  • उपाधीक्षक ने किया अस्पताल का निरीक्षण

            
    Deputy Superintendent of the hospital to inspect theUpdated on: Mon, 02 May 2016 09:46 PM (IST)

    भोजपुर । जिला मुख्यालय स्थित सदर अस्पताल के चिकित्सकीय सेवा एवं मरीजों को दी जाने वाली अन्य सेवा एवं सुविधाओं का जायजा लेने के लिए सदर अस्पताल के उपाधीक्षक डा. सतीश कुमार सिन्हा ने सोमवार को सदर अस्पताल के विभिन्न वार्डों का सघन निरीक्षण किया। निरीक्षण के बाद उन्होंने अस्पताल की साफ सफाई की व्यवस्था को नाकाफी बताते हुए इसे शीघ्र दुरूस्त करने का निर्देश संबंधित एजेंसी के संचालक को दिया। डा. सिन्हा ... और पढ़ें »

  • व्यवसायियों ने की अपराधियों की गिरफ्तारी की मांग

            
    Demanded the arrest of the perpetrators of businessmenUpdated on: Mon, 02 May 2016 09:44 PM (IST)

    भोजपुर । व्यसायियों से रंगदारी मांगने व बम कांड के खिलाफ व्यसायिक संघ, भोजपुर की एक बैठक मैना सुन्दर धर्मशाला में हुई। अध्यक्षता पद्मराज कुमार जैन ने की। बैठक में उपरोक्त घटना के प्रति आक्रोश प्रकट किया गया और सरकार व पुलिस प्रशासन से तत्काल अपराधियों को गिरफ्तार करने, व्यवसायियों की पूर्ण सुरक्षा प्रदान करने, हथियार का लाइसेंस देने की मांग की गयी। उमेश बेरिया ने व्यवसायियों से अपने-अपने प्रतिष्ठा... और पढ़ें »

  • भारत में 40 प्रतिशत श्रमिक हैं अकुशल: जज

            
    In India, 40 per cent of unskilled labor: judgeUpdated on: Mon, 02 May 2016 09:42 PM (IST)

    भोजपुर । विश्व मजदूर दिवस पर जिला विधिक सेवा प्राधिकार के तत्वावधान में विधिक जागरूकता शिविर का आयोजन बाल संरक्षण कार्यालय किया गया। अध्यक्षता एसडीजेएम डीके तिवारी ने की और संचालन न्यायिक कर्मी देवेश कुमार ने किया। शिविर को संबोधित करते हुए एसडीजेएम श्री तिवारी ने कहा कि सरकार द्वारा चलाये जा रहे जनधन व अटल पेंशन योजना श्रमिकों के लिए एक वरदान है। हर श्रमिक को इन योजनाओं का लाभ लेना चाहिए। उन्हों... और पढ़ें »

  • मारपीट में दर्जनभर जख्मी

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 08:57 PM (IST)

    आरा: भोजपुर । जिले के अलग अलग थाना क्षेत्रों में हुई मारपीट की घटनाओं में दर्जनभर लोग जख्मी हो गए। जानकारी के अनुसार बिहिया थाना क्षेत्र के कटेया गांव निवासी संजय कुमार एवं सोनु प्रसाद, शाहपुर थाना क्षेत्र के सुहियां गांव निवासी जगदीश यादव, उदवंतनगर थाना क्षेत्र के चौकीपुर गांव निवासी मयानी, मुफस्सिल थाना क्षेत्र के गंगहर गांव निवासी सत्येंद्र कुमार, आरा नगर थाना क्षेत्र के तरी मुहल्ला निवासी रमेश... और पढ़ें »

  • मूंग बीज वितरण को ले बवाल

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 08:49 PM (IST)

    बड़हरा (भोजपुर) । गरमा मूंग बीज पाने को ले ई.किसान भवन में भारी संख्या में पहुंचे किसानों ने जमकर बवाल मचाया। किसानों का सारा गुस्सा बीज नहीं मिलने व कार्यालय से लगातार प्रखंड कृषि पदाधिकारी के गायब रहने को लेकर था। हालाकि किसानों के कोपभजन का शिकार बन गये उपस्थित कई कृषि समन्वयक व सलाहकार जो अपनी ड्यूटी पर हाजिर व बीज वितरण का काम करने में लगे थे। हंगामा, गाली-गलौज, हाथापाई, तू.तू, मैं-मैं व झड़प ... और पढ़ें »

  • मारपीट में दस घायल

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 08:48 PM (IST)

    बिहिया (भोजपुर) । सोमवार को आपसी विवाद में विभिन्न जगहों पर हुई मारपीट में दस घायल हो गए। घायल में जमुआ के राज कुमार पाण्डेय, शिवनाथ पाण्डेय, श्री राम पाण्डेय, चन्दा केवटिया के राजनीकात ओझा, रिंकू देवी, सरोज कुमार, कमला प्रसाद, सोनू प्रसाद, बिहिया के पप्पू हासमी और उतरदाहा के रमेश कुमार का इलाज प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र बिहिया में कराया गया। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। ------------ तीन ली... और पढ़ें »

  • मजदूर दिवस पर जगह-जगह कार्यक्रम व संकल्प सभाएं

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 08:46 PM (IST)

    भोजपुर । अंतरराष्ट्रीय मजदूर दिवस पर शहर में कई जगह कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। जनमित्र एवं फ्रिडम संस्था, आरा द्वारा स्थानीय नागरी प्रचारिणी सभागार में मजदूर दिवस पर श्रमिक सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। समारोह में मेहनत-मजदूरी करने के साथ-साथ सामाजिक दायित्वों का निर्वहन करने वाले चार दर्जन से ज्यादा लोगों को सम्मानित किया गया। कार्यक्रम की संयुक्त अध्यक्षता शिव कुमार राम एवं मदन मोहन सिं... और पढ़ें »

  • दहेज के लिए बहू की हत्या, पति समेत पाच नामजद

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 08:40 PM (IST)

    भोजपुर । थाना क्षेत्र के बरौली गाव में कथित रूप से दहेज के लिए सुषमा कुमारी नामक एक विवाहिता की ससुराल वालों द्वारा हत्या कर शव को जला दिया गया है। इस मामले में मृतका सुषमा के पिता कोईलवर थाना क्षेत्र के इंग्लिशपुर गाव निवासी शत्रुधन सिंह के बयान पर पीरो थाना में मृतका के पति मुकेश कुमार सिंह, ससुर नंदजी सिंह समेत पाच लोगों के खिलाफ नामजद प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है। दर्ज प्राथमिकी के अनुसार इंग्... और पढ़ें »

  • बाजार से गाय की चोरी

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 08:38 PM (IST)

    पीरो (भोजपुर) । स्थानीय थाना क्षेत्र अंतर्गत पीरो नगर पंचायत क्षेत्र के पुराने स्टेशन रोड स्थित मनोज केशरी के घर के समीप बंधी उनकी गाय को बीती रात्रि अज्ञात चोर चुरा ले गये। जानकारी के अनुसार मनोज केशरी अपनी गाय को अपने घर के पास बने शेड में बाधकर रखते थे। बीती रात्रि अज्ञात चोरों ने दुस्साहस का परिचय देते हुए उक्त गाय की चोरी कर ली। बता दें कि कुछ दिन पूर्व इसी मुहल्ले में स्थित लाल मोहम्मद के घर... और पढ़ें »

  • कार की टक्कर से युवक घायल

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 08:36 PM (IST)

    भोजपुर । चरपोखरी थाना के धनौती गांव के समीप एक अनियंत्रित कार की टक्कर से एक युवक बुरी तरह घायल हो गया, जिसे इलाज के लिए सदर अस्पताल आरा लाया गया, जहां डाक्टरों ने उसकी गंभीर स्थिति को देखते हुए बेहतर इलाज के लिए उसे पटना रेफर कर दिया। जानकारी के अनुसार घायल युवक सोना बाबू मिश्रा बताया जाता है, जो चरपोखरी थाना क्षेत्र के धनौती गांव निवासी स्व. गंगा दयाल मिश्रा का पुत्र है। जानकारी के अनुसार यह ... और पढ़ें »

(News from Bhojpur, Bihar)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें