1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

भोजपुर

अक्षय तृतीया : खरीदारी की रही है परम्परा

जागरण संवाददाता,आरा : अक्षय तृतीया पर विशेष खरीदारी का माहौल इस साल फीकी पड़ने की उम्मीद है। बेमौसम बारिश व खाड़ी देशों में भारी उथल-पुथल से खरीदारी को ले खास कर कृषि से जुड़े परिवारों में थोड़ी मायूसी का आलम है। कारण है, कृषि प्रधान देश में बेमौसम बारिश व ओलावृष्टि ने देश के किसी कोने में किसानों को नहीं बख्शा है। ऐसे में किसानों के घर सोने सा अन्न का भंडार नहीं भर सका तो कैसे, खरीद कर लायेंगे सोना व... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Apr 2015 08:37 PM (IST)
        

छात्र के अपहरण व हत्या में तीन से पूछताछ

जागरण संवाददाता,आरा : चांदी थाना क्षेत्र के भदवर गांव निवासी स्कूली छात्र संतोष कुमार के अपहरण व हत्या के मामले में पुलिस संदेह के आधार पर तीन को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। पुलिस अधीक्षक नवीन चन्द्र झा ने बताया कि शुरुआती जांच में अपहरण व हत्या किए जाने का कारण आपसी रंजिश माना जा रहा है। जिसका तार गांव से भी जुड़े होने की संभावना जतायी जा रही है। इसी के तहत अभी तीन को हिरासत में लेकर पूछताछ ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Apr 2015 08:34 PM (IST)
        

किसानों ने मुख्यमंत्री का फूंका पुतला

जा.सं.,आरा: बेमौसम हुई बारिश व ओलावृष्टि से किसानों के फसलों की हुई बर्बादी की उचित मुआवजा देने की मांग, धान क्रय की राशि का शीघ्र भुगतान करने की मांग, भोजपुर के बंद पड़े नलकूपों व नहरों का पक्कीकरण करने के सवाल को लेकर सोमवार को भाजपा किसान मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने स्टेशन परिसर में सूबे के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का पुतला दहन किया। इस अवसर पर सभा को संबोधित करते हुए वक्ताओं ने कहा कि राज्य के किस... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Apr 2015 08:30 PM (IST)
        

महिला उत्थान व स्वावलंबन को ले प्रशिक्षण शुरू

जासं,आरा: महिला उत्थान व स्वावलंबन रोजगारोन्मुखी विभिन्न तरह के प्रशिक्षणों की शुरूआत स्थानीय बड़ी मठिया हाता स्थित प्रधान कार्यालय में नैशनल साईटिफिक रिसर्च एण्ड सोशल एनालिसिस ट्रस्ट, आरा द्वारा आयोजित किया गया। प्रशिक्षण का उद्घाटन जिला उद्योग केन्द्र के महाप्रबंधक राजन कुमार उपाध्याय ने दीप जलाकर किया। महिला स्वावलंबन के तहत प्रशिक्षण कर महाप्रबंधक ने कहा कि यह एक साहसिक एवं सराहनीय प्रयास है। उ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Apr 2015 08:29 PM (IST)
        

बाल श्रम उन्मूलन दिवस को ले 10 छात्राएं चयनित

जागरण संवाददाता, आरा : बाल श्रम उन्मूलन दिवस को ले पटना के श्री कृष्ण मेमोरियल हॉल में आगामी 30 अप्रैल को आयोजित कार्यक्रम में इस जनपद से 10 छात्राएं हिस्सा लेगी। कार्यक्रम का उद्घाटन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार करेंगे। उक्त छात्राओं के चयन से पूर्व इस जनपद में बाल श्रम विषय पर जागरूकता फैलाने के लिए मध्य एवं उच्च विद्यालयों में कक्षा 6 से 10 तक के छात्र-छात्राओं के बीच 1 से 10 अप्रैल तक चित्रकला प्रत... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Apr 2015 08:26 PM (IST)
        

क्या हत्या करना ही था मुख्य उद्देश्य या कुछ और.. ?

जागरण संवाददाता,आरा : क्या अगवा करने वाले अपराधियों का मुख्य उद्देश्य केवल छात्र की हत्या करना था या इसके पीछे मंशा कुछ और थी? दस वर्षीय स्कूली छात्र संतोष अपने पीछे कई अनगिनत सवाल छोड़कर गया है। सफेद रंग के शर्ट व पीले रंग के पैंट, स्कूल यूनिफार्म में रोज की तरह पीठ पर बैग लिए स्कूल निकले संतोष को क्या पता था कि यह उसके विद्यालय का अंतिम दिन है। पर शायद होनी को यही मंजूर था। ठीक अठारह अप्रैल को स्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Apr 2015 08:19 PM (IST)
        

भोजपुर में अगवा बच्चे की गला घोंटकर हत्या

जागरण संवाददाता,आरा : भोजपुर जिले के चांदी थाना के भदवर गांव के समीप से अगवा दस वर्षीय स्कूली छात्र संतोष कुमार की गला घोंटकर हत्या कर दी गई है। सोमवार को बड़हरा थाना के दुबे छपरा-हाजीपुर गांव के पास कुएं से बच्चे का शव बरामद किया गया। कुएं से कुछ ही दूर पर उसका स्कूल बैग भी पड़ा था। इधर शव बरामदगी की सूचना मिलते ही पुलिस अधीक्षक नवीन चन्द्र झा समेत कई पदाधिकारी सदर अस्पताल पहुंच गये। सिविल सर्जन डा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Apr 2015 07:46 PM (IST)
        

बीए भाग एक का रिजल्ट घोषित

जागरण संवाददाता, आरा : वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय ने सत्र 2014 का बीए भाग एक रिजल्ट प्रकाशित कर दिया है। यह जानकारी प्रति कुलपति डा.लीलाचंद साहा ने दी। श्री साहा ने बताया कि घोषित रिजल्ट सभी कालेजों में एक -दो दिनों के अंदर भेज दिया जायेगा। वही विश्वविद्यालय के वेबसाइट पर भी रिजल्ट लोड किया गया है। उन्होंने बताया कि इसके साथ ही साथ सेमेस्टर टू का रिजल्ट भी प्रकाशित कर दिया गया है। घोषित रिजल्ट स... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Apr 2015 06:17 PM (IST)
        

बीए भाग एक का रिजल्ट घोषित

जागरण संवाददाता, आरा : वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय ने सत्र 2014 का बीए भाग एक रिजल्ट प्रकाशित कर दिया है। यह जानकारी प्रति कुलपति डा.लीलाचंद साहा ने दी। श्री साहा ने बताया कि घोषित रिजल्ट सभी कालेजों में एक -दो दिनों के अंदर भेज दिया जायेगा। वही विश्वविद्यालय के वेबसाइट पर भी रिजल्ट लोड किया गया है। उन्होंने बताया कि इसके साथ ही साथ सेमेस्टर टू का रिजल्ट भी प्रकाशित कर दिया गया है। घोषित रिजल्ट स... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Apr 2015 06:16 PM (IST)
        

भोजपुर में अगवा बच्चे की गला घोंटकर हत्या

खास बातें --------- -दो रोज पहले स्कूल से लौटने के दौरान हुआ था अगवा -गर्दन के पास पाया गया जख्म व सूजन के निशान -------- जागरण संवाददाता,आरा : भोजपुर जिले के चांदी थाना के भदवर गांव के समीप से अगवा दस वर्षीय स्कूली छात्र संतोष कुमार की गला घोंटकर हत्या कर दी गई है। सोमवार को बड़हरा थाना के दुबे छपरा-हाजीपुर गांव के बीच स्थित कुएं से अपहृत बच्चे का शव बरामद किया गया। कुएं से कुछ ही दूर पर उस... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Apr 2015 06:10 PM (IST)
        

तेली अधिकार रैली को सफल बनाने का आह्वान

जागरण संवाददाता, आरा : भोजपुर जिला तेली समाज की एक बैठक फ्रेंड्स कॉलोनी में जिलाध्यक्ष रामेश्वर प्रसाद साह की अध्यक्षता में हुई। इस अवसर पर श्री साह ने कहा कि वर्षो से सामाजिक न्याय को ध्यान में रखकर बिहार के तेली समाज सरकार से वर्षो से अति पिछड़ी जाति में शामिल करने की मांग कर रहा है। इस संदर्भ में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आश्वासन भी दिया। लेकिन आज तक हमारी मांग पूरी नहीं हुई। उन्होंने आगामी 26 ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Apr 2015 05:20 PM (IST)
        

एकनिष्ठ भोजपुरी सेवक थे चौधरी कन्हैया प्रसाद

जागरण संवाददाता, आरा : भोजपुरी के चर्चित साहित्यकार चौधरी कन्हैया प्रसाद 'आरोही ' के असामयिक निधन पर भोजपुर जिला भोजपुरी साहित्य सम्मेलन के तत्वावधान में लोक नायक मुक्त कला मंच पर एक शोकसभा आयोजित की गयी। सभा में वरीय साहित्यकार पं.रामसुभग मिश्र रासू ने चौधरी जी को भोजपुरी साहित्य में मील का पत्थर बताया। जनहित परिवार के अध्यक्ष नंद किशोर सिंह 'कमल' ने कहा कि चौधरी जी एकनिष्ठ भोजपुरी सेवक थे। बार ए... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Apr 2015 05:19 PM (IST)
        

ग्रामीण चिकित्सक पटना में करेंगे अनशन

संवाद सहयोगी, पीरो : बिहार सरकार पर उपेक्षा करने और घोषणा करने के बावजूद प्रशिक्षण देने की दिशा में अब तक कोई कदम नहीं उठाने के विरोध में ग्रामीण चिकित्सकों ने आगामी 22 अप्रैल से पटना के कारगिल चौक पर आमरण अनशन करने की घोषणा की है। पीरो में आयोजित ग्रामीण चिकित्सक अधिकार मंच के प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक में इस आशय का निर्णय लिया गया। डा. बसीर खान की देखरेख में आयोजित इस बैठक में संगठन के प्रदेश ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Apr 2015 05:13 PM (IST)
        

सूचना का अधिकार विषय पर सेमिनार

संवाद सहयोगी, पीरो : मुख्यालय स्थित एक सभागार में युवा ज्योति कौशल विकास केन्द्र के तत्वावधान में आयोजित एक कार्यक्रम में सूचना का अधिकार विषय पर सेमिनार का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में मौजूद लोगों को संबोधित करते हुए अंबिका पाडेय, सुनील सिंह, दिनेश सिंह और मुकुल आनंद समेत कई अन्य वक्ताओं ने सूचना के अधिकार विषय पर बोलते हुए इसके तहत संविधान द्वारा आम नागरिकों को दिये गये अधिकार की विस्तृत जा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Apr 2015 05:09 PM (IST)
        

पटना के प्रदर्शन में भाग लेने की अपील

जा.सं.,आरा : बिहार माध्यमिक शिक्षक संघ ने हड़ताली नियोजित शिक्षकों से पटना में कारगिल चौक पर आयोजित धरना में शामिल होने की अपील की है। संगठन की ओर से कहा गया है कि पहले यह धरना बिहार विधान मंडल के समक्ष दिया जाना था, मगर सरकार ने धरना की अनुमति नहीं दी, जिस कारण कारगिल चौक पर धरना देने का निर्णय लिया गया है। रविवार को आरा में आयोजित संयुक्त प्रवेश परीक्षा का बहिष्कार करने का निर्णय संगठन की ओर से ल... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Apr 2015 04:48 PM (IST)
        

गुणवत्ता व संस्कार युक्त शिक्षा देना जरूरी

जागरण संवाददाता, आरा : डीएवी पब्लिक स्कूल में महात्मा हंसराज जयंती के अवसर पर वार्षिक समारोह का आयोजन किया गया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि विधान परिषद के सभापति अवधेश नारायण सिंह थे। उन्होंने कहा कि डीएवी हमारा परिवार की तरह लगता रहता है। यह आश्रम की तरह है। अतिथि विधानसभा उपाध्यक्ष अमरेन्द्र प्रताप सिंह ने कहा कि डीएवी की गुणवत्ता संस्कार ही है। संस्कार युक्त शिक्षा देना ही जरूरी है। डीएवी जरूर देता ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 09:10 PM (IST)
        

बिहार के लोग चाहते हैं विकास

संवाद सहयोगी, पीरो : प्रखंड के तार गाव में आयोजित एक सभा को संबोधित करते हुए बिहार सरकार के सहकारिता मंत्री सह भोजपुर और बक्सर जिला के प्रभारी जयकुमार सिंह ने कहा कि बिहार में जमात और विकास की राजनीति चलेगी। उक्त बातें जयकुमार सिंह ने वीरकुंवर सिंह महोत्सव के मौके पर पटना के कृष्ण मेमोरियल हाल में आयोजित समारोह की सफलता के लिए आयोजित सभा को संबोधित करने के दौरान कही। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 09:09 PM (IST)
        

हम रैली आज, कार्यकर्ताओं के जाने का सिलसिला शुरू

जागरण संवाददाता, आरा : हिन्दुस्तानी आवाम मोर्चा (हम) द्वारा पटना में सोमवार को आयोजित गरीब स्वाभिमान रैली में इस जनपद से व्यापक भागीदारी की तैयारी पूरी कर ली गयी है। रैली को ले जिले में कई प्रखंडों में जन जागरण अभियान को निकले प्रचार रथ की वापसी पर एक बैठक 'हम' के वरीय नेता सह पार्षद अमरेन्द्र कुमार के निवास पर रविवार को आयोजित की गयी। बैठक में शामिल बीरबल राम व लाल बाबू राम (उदवंतनगर), गरीबन पासव... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 09:05 PM (IST)
        

कोईलवर में मेगा हेल्थ कैम्प आयोजित

संवाद सूत्र, कोईलवर (भोजपुर) : स्थानीय तारामणि भगवान साव उच्च माध्यमिक विद्यालय में रविवार को आयोजित मेगा हेल्थ कैम्प व रक्तदान शिविर में चिकित्सक व रोगियों की भीड़ रही। इस शिविर में स्थानीय के अलावा आरा व पटना से आये अनुभवी चिकित्सकों ने अपनी सेवाएं दी। स्थानीय सी.आर.पी.एफ. 47 के अधिकारी एवं जवान भी मुस्तैद रहे। इस निश्शुल्क शिविर में रोगियों को मुफ्त दवाएं भी उपलब्ध करायी गयी। एलोपैथ में सभी विभ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 09:05 PM (IST)
        

दूसरे दिन भी नहीं मिला अपहृत छात्र का सुराग

जागरण संवाददाता,आरा : चांदी थाना क्षेत्र के भदवर गांव निवासी दस वर्षीय अपहृत छात्र संतोष कुमार का रविवार को दूसरे दिन भी कोई सुराग नहीं मिल सका है। परिजन अनहोनी की आशंका से काफी सशंकित दिखाई पड़ रहे है। इकलौते पुत्र के वियोग में परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल हो गया है। पुलिस अपहरणकर्ताओं तक पहुंचने के लिए तकनीकी सूत्र का भी सहारा लेने में जुटी हुई है। कई संभावित ठिकानों पर रात से ही दबिश जारी है। खुद... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 09:04 PM (IST)
        
(News from Bhojpur, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें