Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
January 31,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

भोजपुर

भोजपुर में दोस्त के यहां छिपा था फरार प्रेमी-युगल

जागरण संवाददाता,आरा: सारण जिले से फरार प्रेमी युवक अपनी प्रेमिका को लेकर भोजपुर जिले में अपने एक दोस्त के यहां छिपा हुआ था। गुरुवार की आधी रात को जगदीशपुर अनुमंडल अन्तर्गत धनगाई गांव में पुलिस ने छापेमारी कर फरार प्रेमी-युगल को गिरफ्तार कर लिया। इसके लिए छपरा पुलिस की टीम भी यहां आई थी। मोबाइल के टावर लोकेशन से फरार प्रेमी-युगल के बारे में पुलिस को क्लू मिला था। छापेमारी दल में पीरो डीएसपी कृष्ण... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 06:56 PM (IST)
        

जलयात्रा के साथ केवट पूजा प्रारंभ

संसू, बड़हरा: नेकनाम टोला पंचायत के छितनी के बाग में हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी श्री केवट पूजा समिति द्वारा केवट पूजा का आयोजन भव्य जलयात्रा व 24 घंटे के अखंड हरिनाम संकीर्तन के साथ शुरू हो गया। जलयात्रा में सैकड़ों नर-नारी श्रद्धालु सिर पर यज्ञ कलश लेकर स्थानीय गंगा घाट से गंगा जल भर कर लाये। दो दिवसीय सांस्कृतिक कार्यक्रम के बाद प्रतिमा विसर्जन का कार्यक्रम निर्धारित है। पूजा व कार्यक्रमों को सफ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 06:53 PM (IST)
        

सफल प्रतिभागियों को किया गया पुरस्कृत

संवाद सूत्र, कोईलवर : स्थानीय कोईलवर नगर के डायमंड क्लब ने एक क्विज प्रतियोगिता का आयोजन किया। इसमें सरकारी नौकरी के लिये प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे युवकों एवं छात्रों ने भाग लिया। क्लब स्थानीय शिक्षित युवाओं द्वारा आपसी सहयोग से प्रतियोगी परीक्षाओं के लिये स्वयं तैयारी समूह के रूप में पिछले दशक से स्थापित एवं संचालित है। जहां शाम रोजाना दो-तीन घंटे क्लब के सदस्य सेल्फ कोचिंग कर परस्पर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 06:51 PM (IST)
        

नीतीश की सभा में नोकझोंक व पिटाई मामले में पुलिसकर्मियों से भी पूछताछ

जागरण संवाददाता,आरा: पूर्व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की सभा में मंच पर चढ़ने को लेकर हुए नोकझोंक व जदयू छात्र समागम के दो नेताओं कुमुद पटेल तथा प्रिंस कुमार की पुलिस हिरासत में पिटाई किये जाने के मामले में सीआईडी की टीम ड्यूटी पर मौजूद पुलिसकर्मियों से भी पूछताछ शुरू कर दी है। अनुसंधान को लेकर कैंप कर रही सीआईडी की टीम ने शुक्रवार को वीवीआइपी की सुरक्षा ड्यूटी पर मौजूद सार्जेट कृष्ण मुरारी गुप्ता, स... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 06:48 PM (IST)
        

आपरेशन दखल कब्जा का दिखने लगा असर

जासं भभुआ (कैमूर): जिले में आपरेशन दखल कब्जा का असर अब दिखाई देने लगा है। इस अभियान के चलते जिले के 58956 भूमिहिनों के लिए भूमि की व्यवस्था करायी गई है। बेदखली के मामले में 584 लोगों को बंदोवस्ती भूमि पर दखल कब्जा दिलाया जा चुका है। शेष लोगों को दखल कब्जा दिलाने के लिए जिले के सभी अंचलों में शिविर का आयोजन किया जा रहा है। कितने महादलितों को मिली भूमि : जिले के पात्र 3785 गृह विहीन महादलित परिव... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 05:13 PM (IST)
        

मधुपालन व्यवसाय पर गहराने लगा संकट

संवाद सूत्र, कोईलवर (भोजपुर): पिछले दशक के पूर्वाद्ध में जिस मधुपालन व्यवसाय ने अन्य बेरोजगारों को आकर्षित किया था उस पर संकट गहरा गये हैं। पिछले छह-सात सालों में इस व्यवसाय को तबाह करने वाले कई रोग व कारण पैदा हुए। छत्तों को नष्ट करने वाले और मधुमक्खियों को रोगी बना देने वाले कीड़ों ने खूब तबाही मचाई। नतीजा हुआ कि अधिकतर मधुपालकों का व्यवसाय अस्सी-नब्बे प्रतिशत चौपट हो गया। सुधार की उम्मीद में ही ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 02:56 PM (IST)
        

मांगों को ले श्रमिक संघ का महाधरना जारी

जागरण संवाददाता,आरा: भोजपुर समाहरणालय उम्मीदवार अनुसेवी एवं दैनिक वन श्रमिक संघ (गोप गुट) के बैनर तले समाहरणालय के समक्ष विभिन्न विभागों से सम्बंधित दैनिक श्रमिकों का अनिश्चित कालीन महाधरना शुक्रवार को 23वें दिन भी जारी रहा। धरना को संबोधित करते वक्ताओं ने श्रमिकों की आठ सूत्री लंबित मांगों की चर्चा करते हुए पुलिस एवं प्रशासनिक पदाधिकारियों पर संघ के साथ वादाखिलाफी करने का आरोप लगाया। वक्ताओं ने क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 02:54 PM (IST)
        

शौकिया लगाए गए वृक्ष पर्यावरण संतुलन के बन रहे साथी

संवाद सूत्र, शाहपुर (भोजपुर) : अंजाने में भी लोग कुछ ऐसे काम कर देते हैं जो पर्यावरण के लिए सही होता है। प्रखंड क्षेत्र में सहजौली, भरौली, ईश्वरपुरा, लालू के डेरा, बरीसवन समेत कई अन्य स्थानों पर शौकिया तौर पर हजारों एकड़ क्षेत्रफल में लगाये गये बाग-बगीचे पर्यावरण संतुलन के लिए वरदान साबित हो रहे हैं। इन बगीचों के आसपास के भूगर्भीय जलस्तर पर भी इसका अनुकूल प्रभाव देखा जा रहा है। हालांकि स्थानीय कुछ ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 02:52 PM (IST)
        

जैन संतों को आकर्षित करता ऐतिहासिक शहर आरा

जागरण संवाददाता, आरा : जैन धर्म के मानचित्र में आरा शहर का संपूर्ण भारत में महत्वपूर्ण स्थान है। यहां पर 25 शिखरबंद और 20 चैतालय मंदिर है। धार्मिक दृष्टिकोण से महत्वपूर्ण होने के कारण आरा को 'मंदिरों का शहर' कहा जाता है। इस शहर में जैन धर्म के कई संत चतुर्मास कर चुके हैं। धार्मिक महत्ता की वजह से यहां देश-विदेश से जैन धर्म के लोग सालों भर आते हैं। शहर से लगभग 8 किलोमीटर दूर मसाढ़ गांव में जैन धर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 02:47 PM (IST)
        

मध्य बिहार ग्रामीण बैंक का मेगा ऋण समझौता शिविर आयोजित

जागरण संवाददाता, आरा : मध्य बिहार ग्रामीण बैंक के स्थानीय क्षेत्रीय कार्यालय में एक मेगा ऋण समझौता शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में पुराने ऋणों के एक मुश्त समझौता हेतु इस जनपद में अवस्थित बैंक की विभिन्न शाखाओं से बड़ी संख्या में ऋणी शामिल हुए। समझौता शिविर में कुल 248 ऋण खातों में 1 करोड़ 37 लाख रुपये का समझौता दोनों पक्षों की सहमति से संपन्न होने की जानकारी दी गयी। इसके अलावे 49.29 लाख की नकद वस... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 02:44 PM (IST)
        

लाठी चार्ज की निंदा

आरा: महाराजा कालेज में आयोजित छात्र राजद की बैठक में पटना विश्वविद्यालय में छात्रों पर हुई लाठी चार्ज एवं राज्य भर में छात्रों पर जारी पुलिसिया जुल्म की घटनाओं की कड़ी शब्दों में निंदा की गई। साथ ही पुलिस-प्रशासन के खिलाफ एक बड़े आंदोलन की चेतावनी भी दी गई। बैठक की अध्यक्षता आलोक रंजन ने की। इस मौके पर आनंद राज, शिवेश पाण्डेय, सतीश कुमार, प्रिंस राज, अनुराग पाण्डेय, अमन, शुभम, अनिल यादव, मोहित कुमार... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 02:41 PM (IST)
        

कृषक हित समूह की महिलाओं को दिया गया प्रशिक्षण

जागरण संवाददाता, आरा : कृषक हित समूह से जुड़ी महिलाओं का मशरूम उत्पादन प्रसंस्करण एवं विपणन पर स्थानीय कृषि विज्ञान केन्द्र के सभागार में किसान वैज्ञानिक मिलन कार्यक्रम के तत्वावधान में प्रशिक्षण दिया गया। कार्यक्रम का उद्घाटन जिला कृषि पदाधिकारी कृष्ण बिहारी ने किया। जबकि मंच संचालन आत्मा परियोजना के उप निदेशक राणा राजीव रंजन ने किया। प्रशिक्षण में सहार, उदवंतनगर, अगिआंव एवं गड़हनी प्रखंड के दर्ज... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 02:40 PM (IST)
        

विशेष योग शिविर आयोजित

जागरण संवाददाता, आरा : पतंजलि योगपीठ, हरिद्वार द्वारा संचालित नि:शुल्क योग कक्षा का नियमित संचालन के सफलतापूर्वक 600 दिन पूरा होने पर स्थानीय धोबी घाट मोड़ स्थित पतंजलि आरोग्य केन्द्र परिसर में विशेष योग शिविर का आयोजन किया गया। इसमें पतंजलि योगपीठ, हरिद्वार के सेवाव्रती डा.बृज मोहन सिंह 'विनय' द्वारा प्राणायाम, आसन, यौगिक-जौगिंग, सूक्ष्म व्यायाम, सूर्य नमस्कार और ध्यान योग का अभ्यास करवाया। साथ ही... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 02:39 PM (IST)
        

किसानों का हो रहा शोषण: राजद

संवाद सहयोगी, पीरो (भोजपुर) : राजद नेताओं ने कहा कि किसानों का हर तरह से शोषण किया जा रहा है। एक ओर किसान अपनी गाढ़ी मेहनत से उगायी गयी धान की फसल बेचने के लिए मारे-मारे फिर रहे हैं लेकिन उनकी फसल के खरीदार नहीं मिल रहे हैं। वही दूसरी ओर किसानों को रबी फसल के लिए यूरिया खाद मिलना मुश्किल हो गया है। किसानों को निर्धारित दर पर खाद नहीं मिलने की स्थिति में कालाबाजारियों से 600 रुपये प्रति बोरी की दर ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 02:37 PM (IST)
        

नियोजित शिक्षकों का किया जा रहा अपमान

संवाद सहयोगी, पीरो (भोजपुर) : बिहार राज्य पंचायत नगर प्रारंभिक शिक्षक संघ ने मुख्यमंत्री पर जानबूझ कर नियोजित शिक्षकों का अपमान करने का आरोप लगाया है। संघ के नेता गोरखनाथ सिंह की अध्यक्षता में यहा आयोजित बैठक में अभिषेक कुमार, महिपाल सिंह, रणजय कुमार, रविरंजन, नंद किशेर लाल, रजनीश तिवारी, अखिलेश कुशवाहा, राधाकृष्ण तिवारी, धनंजय कात, रमेश सिंह, जीतेन्द्र कुमार, वीरेन्द्र कुमार, कमल राय, सुरेश प्रसा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 02:35 PM (IST)
        

जिप के जिला अभियंता का स्थानांतरण

जासं, आरा: जिला परिषद के जिला अभियंता राजेश्वर मिश्रा का स्थानांतरण कर दिया गया है। जिला अभियंता श्री मिश्रा स्थानांतरण के बाद यहां से विरमित भी कर दिये गये हैं। इसकी जानकारी उप विकास आयुक्त श्यामानंद शर्मा ने यहां दी। बता दें कि जिला अभियंता श्री मिश्रा का स्थानांतरण ग्रामीण कार्य विभाग, कार्य प्रमंडल बेनीपुर (दरभंगा) में कार्यपालक अभियंता के पद पर हुआ है। लंबे अंतराल तक रिक्त रहे जिला अभियंता के... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 02:34 PM (IST)
        

राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन 14 को

जागरण संवाददाता, आरा : जिला विधिक सेवा प्राधिकार के तत्वावधान में मासिक राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन आगामी 14 फरवरी को सिविल कोर्ट परिसर में किया जाएगा। इसकी जानकारी प्रथम अवर न्यायाधीश सह जिला विधिक सेवा प्राधिकार के सचिव ओम प्रकाश ने दी। उन्होंने बताया कि लोक अदालत में ऋण संबंधी मामलों का निष्पादन आपसी समझौता के तहत किया जायेगा। संबंधित अधिकारियों को सूचित किया गया है। और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 02:21 PM (IST)
        

सारण से फरार प्रेमी-युगल की भोजपुर में तलाश

जागरण संवाददाता,आरा: सारण जिले से फरार जिस प्रेमी-युगल को लेकर वहां बवंडर मचा हुआ है, उसके तार भोजपुर जिले से जुड़े होने के भी संकेत मिले हैं। जिसके तहत भोजपुर पुलिस दोनों की बरामदगी को लेकर जिले के जगदीशपुर तथा पीरो अनुमंडल के संभावित ठिकानों पर देर रात तक छापेमारी करती रही। बताया जा रहा कि सारण जिले के मढ़ौरा थाना अन्तर्गत मोथहां गांव से दो रोज पहले एक प्रेमी-युगल फरार हो गये थे। इसे लेकर गुरुवार... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 11:58 PM (IST)
        

निरीक्षी जज ने अधिवक्ताओं के साथ की बैठक

जागरण संवाददाता,आरा: अधिवक्ताओं को हो रही समस्या को लेकर निरीक्षी न्यायाधीश दिनेश कुमार सिंह ने बुधवार को बार एसोसिएशन के सदस्यों के साथ बैठक किये। बैठक में बार एसोसिएशन के अध्यक्ष रामदेव सिंह व सचिव जयंत कुमार सिंह ने विभिन्न समस्याओं से निजात दिलाने व मांगों को लेकर निरीक्षी न्यायाधीश को एक ज्ञापन सौंपा। निरीक्षी न्यायाधीश दिनेश कुमार सिंह ने कहा कि सुरक्षा व्यवस्था में आप सभी अधिवक्ता सहयोग करे... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 11:29 PM (IST)
        

बीपी यादव बने शाहपुर के कोतवाल

आरा,जासं: पुलिस अधीक्षक अख्तर हुसैन ने शाहपुर थाना में नये थानेदार की तैनाती की है। टाउन थाना में कनीय दारोगा के पद पर कार्यरत दारोगा वीरेन्द्र प्रसाद यादव को शाहपुर थाना का नया प्रभारी बनाया है। जबकि पहले से वहां इंचार्ज के रूप में कार्यरत दारोगा सुनील कुमार को संबंधित थाना में ही कनीय दारोगा के पद पर तैनात रखा गया है। हालांकि धोबहां ओपी में अभी तक किसी की तैनाती नहीं की गई है। 94 बैच के दारोगा ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 11:29 PM (IST)
        
(News from Bhojpur, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें