Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
August 01,2014
« Previous | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | 11 | 12 | 13 | 14 | Next »

भागलपुर

मोदी की सभा को ले बदला स्कूलों का समय

माउंट असीसि के हेड मास्टर फादर कुरियन ने बताया कि नर्सरी व केजी की कक्षाएं सुबह 10:30 बजे तक चलेंगी। कक्षा एक से कक्षा 12 तक के छात्रों की छुट्टी सुबह 11:30 बजे होगी। ----------------------- माउंट कार्मेल की प्राचार्य सिस्टर लविता ने बताया कि नर्सरी-केजी की कक्षाओं की छुट्टी सुबह 10:30 बजे और एक से 12वीं कक्षा की छुट्टी दोपहर 12 बजे होगी। ---------------------- सेंट टेरेसा के वरिष्ठ शिक्षक न... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Apr 2014 12:10 AM (IST)
        

पॉलीटेक्निक के छात्र का मुंगेर से अपहरण, परवत्ती से बरामद

सब हेड-मुंगेर और भागलपुर पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में मिला कमलजीत -------------------------- क्रासर- -दंगा कांड के सजायाफ्ता कामेश्वर यादव के पुत्र सूरज समेत चार पर आरोप -रविवार को तड़के पांच बजे हथियारों के बल पर किया गया अगवा ----------------------- जागरण संवाददाता, भागलपुर : मुंगेर जिले के संग्रामपुर थाने के दुर्गापुर के निवासी कमलजीत कुमार साह का रविवार को तड़के पांच बजे अपहरण कर लिया गय... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 14 Apr 2014 12:51 AM (IST)
        

खरीक में एसपी व एसडीओ को महिलाओं ने खदेड़ा

खरीक (संवाद सूत्र) : खरीक नया टोला ध्रुवगंज निवासी पंकज महतो की हत्या का आरोप लगा शनिवार को स्थानीय लोगों ने पुलिस के विरुद्ध जमकर बवाल काटा। उग्र लोगों ने एनएच सम्पर्क पथ 14 को पांच घटे के लिए जाम कर दिया। इस दौरान मौके पर पहुंचे नवगछिया एसपी शेखर कुमार, डीएसपी रामाशंकर राय एवं एसडीओ अखिलेश कुमार को महिलाओं ने झाड़ू व डंडा लेकर खदेड़ दिया। लोगों का आरोप था कि स्थानीय पुलिस ने मामले को गंभीरता से ले... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 13 Apr 2014 01:12 AM (IST)
        

24वें वर्ष मिला दुखनी को एक लाख अनुग्रह अनुदान

अमरेन्द्र कुमार तिवारी , भागलपुर : सिंचाई प्रमंडल, भागलपुर के पूर्व अधीनस्थ पदचर गोहाली यादव की बेवा दुखनी देवी। दर्द का प्रतीक। दर्द नसीब ने भी दिया और व्यवस्था ने भी। नसीब ने दर्द दिया लोकसभा मध्यावधि चुनाव 1991 में, जब चुनाव ड्यूटी के दौरान पति गोहाली की मौत हो गई, और व्यवस्था का दर्द यह पति की मौत के बाद मिलने वाले अनुग्रह अनुदान राशि के एक लाख रुपये सरकारी तंत्र ने इतना दौड़ाया कि वह बूढ़ी हो ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 12 Apr 2014 11:45 PM (IST)
        

अब गृहकर की उगाही भी करेगी निजी कंपनी

राजीव रंजन, भागलपुर : बिहार सरकार अब बिजली की तर्ज पर गृहकर उगाही भी निजी कंपनियों के जिम्मे सौंपने की योजना बना रही है। यद्यपि इसकी अभी तक औपचारिक घोषणा नहीं हुई है, पर इसकी तैयारी शुरू हो गई है। जानकारी के मुताबिक राज्य के सभी नगर निगम शत प्रतिशत गृहकर वसूली करने में नाकाम रहे हैं। नतीजतन नगर निगम की अर्थव्यवस्था सुदृढ़ नहीं हो पा रही है। भागलपुर नगर निगम तीन वर्षो से शत प्रतिशत गृहकर वसूली नही... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 11 Apr 2014 01:48 AM (IST)
        

वाहन चेकिंग में स्कॉर्पियो से मिले 4.40 लाख

जागरण संवाददाता, भागलपुर : लोकसभा चुनाव को लेकर बुधवार को चंपा पुल स्थित नाका पोस्ट पर नाथनगर पुलिस ने तलाशी अभियान चलाया। इस दौरान पुलिस ने एक स्कॉर्पियो से 4.40 लाख रुपये बरामद किए। रुपयों के साथ सनोखर निवासी दीपक कुमार और चालक नसीमउद्दीन को हिरासत में लिया है। चेकिंग अभियान में दंडाधिकारी डॉ. राजीव कुमार और एसआइ इंद्रदेव पासवान शामिल थे। नाथनगर के इंस्पेक्टर महफूज आलम ने बताया कि बरामद रुपयों... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 10 Apr 2014 12:25 AM (IST)
        

एसएम कॉलेज की छात्रा को गोली मारी

जागरण संवाददाता, भागलपुर : भाई के साथ आदमपुर चौक सब्जी खरीदने गई एसएम कॉलेज (पार्ट वन) की छात्रा प्रीति को बाइक सवार अपराधियों ने मंगलवार को गोली मार दी। गोली मारने के बाद हमलावर फायरिंग करते हुए भाग निकले। फायरिंग होता देख भगदड़ मच गई। बाद में स्थानीय लोग की मदद से छात्रा को मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया। छात्रा के हाथ और पेट में गोली लगी है। फिलहाल, चिकित्सक उसे खतरे से बाहर बता रहे ह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 09 Apr 2014 02:24 AM (IST)
        

चुनाव के बाद एनएच-80 से हटेगी सब्जी मंडी

जागरण संवाददाता, भागलपुर : उल्टा पुल के नीचे लग रही सब्जी मंडी लोकसभा चुनावों के बाद हटाई जाएगी। इस बाबत केंद्रीय भूतल एवं परिवहन मंत्रालय, नई दिल्ली के मुख्य अभियंता केसी वरकेचन ने आदेश जारी किया है। वरकेचन ने विभाग को इस काम में प्रशासन से भी मदद लेने को कहा है। वरकेचन ने बीते सोमवार को ही नगर में एनएच विभाग, पटना के मुख्य अभियंता केदार बैठा के साथ एनएच-80 का निरीक्षण किया था। उल्टा पुल के नीचे ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 09 Apr 2014 12:02 AM (IST)
        

कक्षा में रिमोट दबाकर प्रतिभा दिखाएंगे छात्र

राजीव रंजन, भागलपुर : एक जमाना था, जब बच्चों की प्रतिभा का मूल्यांकन उनकी स्मरण शक्ति, हाजिर जवाबी और वाकपटुता से होता था। अब यही काम वे रिमोट का बटन दबाकर करेंगे। जी हां, आपने देखा होगा कि जब कौन बनेगा करोड़पति सीरियल में अमिताभ बच्चन ऑडियंस से प्रश्न पूछते हैं तो ऑडियंस अपने हाथों में मौजूद रिमोट का बटन दबाकर जवाब देती है। ठीक इसी तर्ज पर क्लास रूम में बैठे छात्र अब समूह में असेसमेंट डिवाइस का बट... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 08 Apr 2014 12:48 AM (IST)
        

गंगा में डूब कर चार व्रती बच्चियों की मौत

जागरण संवाददाता, भागलपुर : अष्टमी का व्रत रख गंगा स्नान करने गई चार बच्चियों की सोमवार को डूब कर मौत हो गई। घटना नारायणपुर प्रखंड के विशनपुर घाट पर हुई। जिन बच्चियों की डूब कर मौत हुई, उनमें अशोक मंडल की दो बेटियां रीता कुमारी (12) और इंदू कुमारी (14), सुभाष मंडल की बेटी गुडि़या कुमारी (15) समेत लुचन मंडल की बेटी ममता कुमारी (15) शामिल हैं। जानकारी के अनुसार दोपहर करीब 12 बजे चारों बच्चियां गंगा स... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 08 Apr 2014 12:43 AM (IST)
        

परबत्ती में बारूद का जखीरा बरामद, दो गिरफ्तार

- लोकसभा चुनाव में प्रयोग करने की थी तैयारी - गिरफ्तार युवकों से पूछताछ करने में जुटी पुलिस जागरण संवाददाता, भागलपुर : परबत्ती मोहल्ले से शनिवार की देर रात पुलिस ने भारी मात्रा में गोला-बारूद बरामद किया। लोकसभा चुनाव के पहले इतनी मात्रा में गोला-बारूद की बरामदगी किसी बड़ी साजिश की ओर इशारा कर रही है। हालांकि पुलिस टीम ने इस मामले में दो युवकों को गिरफ्तार किया है। दोनों से पूछताछ जारी है। एसए... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 06 Apr 2014 02:02 AM (IST)
        

स्वर्ण व्यवसायी पर तेजाब से हमला

जागरण संवाददाता, भागलपुर : स्वर्ण व्यवसायी हरिओम साह पर शुक्रवार की शाम चार बजे दो युवकों ने तेजाब से भरी बोतल फेंकी। हमले में हरिओम का दाहिना कंधा जख्मी हो गया। हमला उस वक्त हुआ जब हरिओम कोतवाली थाना क्षेत्र के इनारा चौक के समीप स्थित अपनी दुकान न्यू स्वर्णिका ज्वैलर्स पर मौजूद थे। पीड़ित व्यवसायी ने कोतवाली इंस्पेक्टर को दी गई लिखित शिकायत में अपने भतीजे और स्वर्ण व्यवसायी विशाल आनंद एवं उसके कर्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 05 Apr 2014 12:49 AM (IST)
        

'जब तक रगों में लहू है मोदी को पीएम नहीं बनने दूंगा'

जागरण संवाददाता, भागलपुर : 90 के दशक में मुख्यमंत्री की कुर्सी की परवाह न करते हुए मैंने समस्तीपुर में लालकृष्ण आडवाणी का कमंडल रथ रोका था। उन्हें गिरफ्तार कराया था। अब हम बिहार में नरेंद्र मोदी को भी रोक देंगे। जब तक हमारी रगों में लहू दौड़ रहा है, हम उनका प्रधानमंत्री बनने का सपना पूरा नहीं होने देंगे। ये बातें राजदके सुप्रीमो लालू प्रसाद ने शुक्रवार को कहीं। लालू भागलपुर के सैंडिस कंपाउंड में लो... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Apr 2014 11:43 PM (IST)
        

धन-बल के सहारे हो रहा बीजेपी का प्रचार-प्रसार : वशिष्ठ

जागरण संवाददाता, भागलपुर : जदयू के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह ने गुरुवार को कहा कि बीजेपी का प्रचार-प्रसार धन-बल के सहारे हो रहा है। करोड़ों रुपये पानी की तरह बहाए जा रहे हैं। मगर हम विकास के नाम पर वोट मांगने आए है। हमारी लड़ाई गांव की तस्वीर बदलने को लेकर है। सिंह भागलपुर लोकसभा क्षेत्र के जदयू प्रत्याशी अबु कैसर के नामांकन से पूर्व लाजपत पार्क में आयोजित सभा में बोल रहे थे। सिंह ने कहा क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Apr 2014 12:19 AM (IST)
        

मोदी पीएम बनेंगे तो कायम होगा दलितों का राज : पासवान

जागरण संवाददाता, भागलपुर : राजग नेता और लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष रामविलास पासवान ने कहा कि नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री बनेंगे तो दलितों व अकलियतों का राज कायम होगा। बिहार में एनडीए सभी 40 सीटों पर जीतेगा। पासवान ने भागलपुर से भाजपा प्रत्याशी को दो से ढाई लाख मतों से जिताने की अपील की। पासवान बुधवार को लाजपत पार्क में भाजपा प्रत्याशी शाहनवाज हुसैन के समर्थन में सभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Apr 2014 11:44 PM (IST)
        

सिगमेंट लदा टेलर पलटने से ड्राइवर-खलासी की मौत

संवाद सहयोगी, नवगछिया : नवगछिया के निर्माणाधीन विजयघाट पक्का पुल पर बुधवार को सिगमेंट लदे टेलर के पलटने से ड्राइवर और खलासी की मौत हो गई। मृत ड्राइवर की मुजफ्फरपुर जिला के काटी विसनदत्तपुर निवासी गजेंद्र तिवारी और खलासी की सहरसा जिला के अंचल पतरघट पामा निवासी मिथिलेश कुमार के रूप में पहचान हुई है। सिगमेंट यार्ड से क्रेन द्वारा सिगमेंट को टेलर पर लोड कर दो पायों (पीलर) से जोड़ने के लिए निर्माणाधीन प... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Apr 2014 08:15 PM (IST)
        

एक साल में तैयार होगा मेगा फूड पार्क

रामप्रकाश गुप्ता, भागलपुर : जिले में मेगा फूड पार्क स्थापित होने का मार्ग प्रशस्त हो गया है। एक साल में मेगा फूड पार्क से उत्पादन प्रारंभ हो जाएगा। फूड पार्क के लिए एकचारी स्टेशन के समीप प्रमोटरों ने निजी तौर पर जमीन की व्यवस्था की है। 52 एकड़ जमीन की रजिस्ट्री और 80 एकड़ जमीन का एग्रीमेंट हो गया है। चुनाव के बाद जमीन पर आधारभूत संरचना का काम शुरू होगा। दरअसल भारत सरकार ने शर्त रखी थी कि 50 एकड़ जम... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

बिल में गड़बड़ी पर विद्युत कार्यालय में हंगामा

जागरण संवाददाता, भागलपुर : बिल में गड़बड़ी को लेकर दूसरे दिन रविवार को भी उपभोक्ताओं ने मोजाहिदपुर विद्युत कार्यालय में हंगामा मचाया। रविवार की सुबह 10 बजे से ही गलत बिल में सुधार के लिए मोजाहिदपुर विद्युत कार्यालय में 700 उपभोक्ता जुट गए थे। मगर बिल में सुधार कराने पहुंचे इन उपभोक्ताओं को काफी परेशानियां झेलनी पड़ी। एसपीएमएल कंपनी के कर्मियों द्वारा काम में शिथिलता बरते जाने के कारण भीषण गर्मी में उ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Mar 2014 12:37 AM (IST)
        

मारपीट कर गल्ला व्यवसायी से तीन लाख की लूट

जागरण टीम, भागलपुर/जगदीशपुर : बाइक सवार दो बदमाशों ने मंगलवार को भरी दोपहर जगदीशपुर के पास भागलपुर-दुमका मुख्य मार्ग पर मारपीट कर गल्ला व्यवसायी से तीन लाख रुपये लूट लिए। अलीगंज अंबाबाग का व्यवसायी राजेंद्र कुमार साह उर्फ रवि दोपहर ढाई बजे इलाहाबाद बैंक से तीन लाख रुपये निकाल कर मोटर साइकिल से बाराहाट जा रहा था। जगदीशपुर थाने से एक किलोमीटर आगे रोताबांध के समीप पहुंचने पर उसे बाइक सवार दो बदमाशो... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Mar 2014 12:22 AM (IST)
        

मरीज की मौत से गुस्साए परिजन ने जूनियर डॉक्टर को पीटा

जागरण संवाददाता, भागलपुर : जेएलएनएमसीएच में इलाजरत बेचन मंडल (40) की मंगलवार की सुबह मौत हो गई। इस पर उसके परिजन ने जमकर हंगामा मचाया। जूनियर डॉक्टर से मारपीट की। चिकित्सक कक्ष में घुसकर मेज-कुर्सियां पलट दीं। वहां मौजूद दो वरिष्ठ चिकित्सकों के साथ बदसलूकी की। स्थिति बिगड़ते देख अस्पताल के सुरक्षा गार्डो ने बरारी थाने को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने जल्द ही स्थिति नियंत्रित कर ली। मुंगेर के बर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Mar 2014 11:37 PM (IST)
        
(News from Bhagalpur, Bihar)
« Previous | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | 11 | 12 | 13 | 14 | Next »
यह भी देखें