« Previous | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | 11 | 12 | 13 | 14 | Next »

भागलपुर

कावरियों को मिलेगी बेहतर सुविधाएं : एडीआरएम

सुल्तानगंज। रेलवे श्रावणी मेले में आने वाले देश-विदेश के कावरियों को इस वर्ष और बेहतर सुविधाएं देने का निर्णय लिया है। यह दावा है एडीआरएम एके श्रीवास्तव का। बुधवार को अपने विभागीय अधिकारियों के साथ स्टेशन पर कावरियों के लिए बढ़ाई गई सुविधाओं का निरीक्षण करने के बाद वे वीआइपी कक्ष में पत्रकारों से मुखातिब थे। उन्होंने बताया कि मुख्य रूप से ठहराव, सफाई, पेयजल, रोशनी एवं सुरक्षा की जरूरत हर आने वालो... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 03:22 AM (IST)
        

अधिवक्ता की बाइक चोरी

भागलपुर। तातारपुर थाना क्षेत्र के सराय इलाके से बुधवार को सैदपुर निवासी अधिवक्ता भानू कुमार सिंह की बाइक अज्ञात चोरों ने चुरा ली। घटना की बाबत तातारपुर थाने में मामला दर्ज कराया गया है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। इस संबंध में पुलिस ने एक दागी को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 03:22 AM (IST)
        

इलाज करवाना हो तो सीधे जेएलएनएमसीएच जाइए

भागलपुर [अशोक अनंत]। सरकार स्वास्थ्य केंद्रों के विकास का भले ही दावा करें लेकिन स्थिति यह है कि स्वास्थ्य केंद्र केवल सर्दी-खांसी और प्रसव करवाने भर के लिए ही रह गए हैं। यही वजह है कि जवाहर लाल नेहरू चिकित्सा महाविद्यालय अस्पताल में जिले के स्वास्थ्य केंद्रों से ज्यादातर मरीज रेफर किए जाते हैं। हल्की भी खरोंच आ जाए तो स्वास्थ्य केंद्र के चिकित्सक इलाज करने की जहमत ना उठाते हुए मायागंज अस्पताल भेज... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 03:22 AM (IST)
        

देर शाम कचहरी चौक पर लगा जाम

भागलपुर। देर शाम कचहरी चौक पर लगे जाम के कारण लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा। हम जल्दी-हम जल्दी के कारण चारों ओर की गाड़ियां बीच चौराहे पर खड़ी हो गई। इसके बाद गाड़ियों का चलना तो दूर सरकना भी मुश्किल हो गया। चौक पर लगे जाम के कारण गाड़ियों की लंबी लाइन लग गई। सड़कों पर भी गाड़ियां इस कदर बेतरतीब खड़ी थी कि दूसरी ओर से आने वाली गाड़ियों का निकलना मुश्किल हो रहा था। तिलकामांझी चौक से कचहरी चौक ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 03:22 AM (IST)
        

कॉलोनी बसाएगा स्थायी बाइपास बनाने वाली जीआर इंफ्रा कंपनी

भागलपुर। स्थायी बाइपास बनाने का ठेका राजस्थान उदयपुर की जीआर इंफ्रा प्रोजेक्ट्स को मिला है। इस कंपनी की योजना भागलपुर में कॉलोनी बसाने की भी है। इसके लिए कंपनी के पदाधिकारी यहां जमीन तलाश रहे हैं। विभागीय पदाधिकारियों के मुताबिक कॉलोनी बसाने के पीछे कंपनी का मुख्य उद्देश्य बाइपास निर्माण कार्य शुरू करने से पहले कंपनी के अभियंताओ, कर्मचारियों के रहने की व्यवस्था करना है। क्योंकि बाइपास निर्माण कार्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 03:22 AM (IST)
        

मुख्यमंत्री का पुतला फूंक भाकपा-माले ने बिजली संकट पर जताया रोष

भागलपुर। स्टेशन चौक पर बुधवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का पुतला फूंक भाकपा-माले के कार्यकर्ताओं ने बिजली संकट पर रोष जताने के साथ ही आंदोलन की शुरूआत कर दी है। इस दौरान नुक्कड़ सभा की गई। इस मौके पर भाकपा-माले के जिला सचिव रिंकू ने कहा कि 22 से 24 घंटे बिजली आपूर्ति करने का राज्य सरकार झूठा दावा कर रही है। हकीकत यह है कि बिजली आपूर्ति चरमराने की वजह से लोगों को पानी की समस्या से जूझना पड़ रहा है।... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 03:22 AM (IST)
        

मुजफ्फरपुर की 4-2 से हुई जीत

भागलपुर। सीएमएस हाई स्कूल में बुधवार को आजाद फुटबॉल कप प्रतियोगिता के पूल डी के मैच में आईजी पुलिस टीम मुजफ्फरपुर ने गिद्धौर जमुई को टाईब्रेकर में 4-2 से पराजित किया। पहले हाफ में दोनों टीमों ने अच्छे खेल का प्रदर्शन किया। अच्छे मूव बनाए, लेकिन दोनों ही टीम गोल करने में असफल रही। जमुई टीम में विदेशी खिलाड़ी इबूका ने अच्छे खेल का प्रदर्शन किया। जमुई के गोल कीपर तथा रक्षा पंक्ति ने जोरदार मुकाबला क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 03:22 AM (IST)
        

साहित्य सफर ने मनाया 11 वां स्थापना दिवस

भागलपुर। सामाजिक संस्था साहित्य सफर ने बुधवार को 11 वां स्थापना दिवस मनाया। मौके पर 'वर्तमान परिवेश और साहित्यकार का दायित्व' विषय पर संगोष्ठी का भी आयोजन हुआ। इसके पूर्व कार्यक्रम का उद्घाटन दीप प्रज्ज्वलित कर अशोक यादव द्वारा किया गया। संस्थापक जगतराम साह कर्णपुरी ने कहा कि साहित्यकार समाज के अंग है। मुख्य अतिथि अशोक कुमार सिन्हा बोले साहित्यकारों को वर्तमान समय में प्रगतिशील होने की जरुरत है। म... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 03:22 AM (IST)
        

अंतरराष्ट्रीय कांफ्रेंस में लिए गए कई प्रस्ताव

भागलपुर। जीव विज्ञान विभाग के प्लेटिनम जुबली वर्ष 2015-16 के अवसर पर आयोजित तीन दिवसीय अंतरराष्ट्रीय सेमिनार बुधवार को समापन हो गया। ग्यारहवें राष्ट्रपति डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम एवं पूर्व राज्यपाल बिहार आरएस गवैय के निधन के कारण समारोह सादगी से संपन्न हुआ। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि आइआइटी चेन्नई के डॉ. आरएस वर्मा थे। बुधवार को जंतु विज्ञान विभाग में दिन के तीन बजे से प्राचार्य आरपीसी वर्मा की अध्यक... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 03:22 AM (IST)
        

नवंबर से पहले भैना नदी पर डायवर्सन निर्माण की उम्मीद कम

भागलपुर। पंद्रह दिन पूर्व बाढ़ के पानी बहे भैना नदी पर बने डायवर्सन का पुर्ननिर्माण कार्य नवंबर से पहले शुरू होने की उम्मीद कम है। एनएच-80 विभाग की योजना बारिश मौसम के बाद ही डायवर्सन बनाने की है। विभागीय पदाधिकारियों के अनुसार भैना नदी पर डायवर्सन निर्माण में 50 लाख रुपये खर्च होंगे। भैना डायवर्सन के बहने से कहलगांव-भागलपुर के बीच आवागमन की गंभीर समस्या खड़ी हो गई है। कहलगांव से भारी वाहनों का स... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 03:22 AM (IST)
        

चेक लेकर क्या करेंगे, मुझे मेरे पति लौटा दीजिए ..

भागलपुर। सबौर थाने में प्राइवेट मुंशी संजय कुमार की हत्या के बाद बुधवार को उनकी पत्नी प्रतिमा को जिला कल्याण पदाधिकारी अरूण कुमार ने अनुसूचित जाति जनजाति अत्याचार अधिनियम के तहत 5 लाख 62 हजार 500 रुपए का चेक प्रदान किया। इस मौके पर प्रतिमा उपस्थित पुलिस अधिकारियों और जिला कल्याण पदाधिकारी से यह कहते हुए फफक फफक कर रो पड़ी कि 'चेक लेकर क्या करेंगे बाबू। मुझे मेरे पति लौटा दीजिए'। प्रतिमा की इस भावना... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 03:22 AM (IST)
        

मारपीट व छिनतई का आरोप

भागलपुर। हबीबपुर थाना क्षेत्र निवासी राजेंद्र प्रसाद ने मारपीट, छिनतई समेत अन्य कई गंभीर आरोप लगाते हुए बुधवार को आदमपुर थाने में आवेदन देकर कोयला घाट निवासी कई लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है। राजेंद्र प्रसाद का कहना है कि वह आरईओ कार्यालय में कार्यरत है। उसके साथ कोयला घाट निवासी प्रदीप यादव समेत अन्य लोगों ने घटना को अंजाम दिया है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 03:22 AM (IST)
        

निगम ने शहरवासियों के लिए मंगवाया हाईटेक शव वाहन

भागलपुर। भागलपुर नगर निगम ने एक और उपलब्धि हासिल कर ली है। बुधवार को जो शव वाहन नगर निगम ने खरीदा है वह देश भर में सबसे नया मॉडल है। राज्य भर में इस मॉडल के शव वाहन की खरीदारी में निगम प्रशासन आगे दिखा। दिल्ली से चलकर शव वाहन भागलपुर पहुंची है। इसका उद्घाटन गुरुवार को किया जाएगा। शव का नाम अंतिम यात्रा वाहन रखा गया है। इस वाहन को गिन्नी इंफ्राटेक इंडिया प्राइवेट लि. ने बनाया है। जिसकी कीमत 10.75 ल... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 03:22 AM (IST)
        

कैंपस सलेक्शन में शामिल हुई्र 42 छात्राएं

भागलपुर। एसएम कॉलेज में बुधवार को इंश्योरेंस सेल्स ऑफिसर के पद के लिए आयोजित कैंपस सलेक्शन में 42 छात्राओं ने भाग लिया। यूनियन बैंक ऑफ इंडिया और स्टार यूनियन डायलची लाइफ इंश्योरेंस कंपनी, जापान के संयुक्त तत्वावधान में इसका आयोजन किया गया। मौके पर प्रधानाचार्या डॉ. मीणा रानी, डॉ नीलिमा प्रसाद, तब्बसुम परवीन, डॉ. मुकेश कुमार सिंह, चंदन कुमार व दीपक कुमार वर्मा उपस्थित थे। और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 03:22 AM (IST)
        

सावन में भागलपुर-सहरसा के बीच चलेगी ट्रेन

भागलपुर। श्रावणी मेला के दौरान अतिरिक्त भीड़ को कम करने के लिए रेलवे ने भागलपुर-सहरसा के बीच मेला स्पेशल ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है। यह ट्रेन एक अगस्त से 30 अगस्त तक चलेगी। सहरसा से मेला स्पेशल ट्रेन शुक्रवार, शनिवार, रविवार, मंगलवार, बुधवार और भागलपुर से शुक्रवार, शनिवार, रविवार, मंगलवार, बुधवार को चलेगी। सहरसा से भागलपुर के लिए यह ट्रेन सुबह छह बजे खुलेगी और दोपहर तीन बजकर 20 मिनट पर भागलपुर प... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 03:21 AM (IST)
        

भांजा-भांजी को बेचने जा रहा मामा गिरफ्तार

भागलपुर। जिले में मासूम बच्चों को अगवाकर कर उन्हें बेचने का मामला प्रकाश में आया है। बेचने वाला काई और नहीं उनके दो मामा ही हैं। बुधवार को गुरुद्वारा रोड पर स्थानीय लोगों ने इन्हें दबोच लिया और पिटाई के बाद पुलिस के हवाले कर दिया। कोतवाली पुलिस के अनुसार गिरफ्तार दोनों आरोपी नाथनगर के मोहनपुर नरगा निवासी प्रसादी पासवान और योगेंद्र पासवान सगे भाई हैं। ये दोनों अपने सगी भांजी हेमा (13) और भांजा प... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 03:21 AM (IST)
        

स्मार्ट सिटी : केंद्र को भेजा गया भागलपुर का नाम

भागलपुर। स्मार्ट सिटी बनने के लिए भागलपुर ने पहली बाधा पार कर ली है। बुधवार को बिहार सरकार ने पहले चरण में भागलपुर को स्मार्ट सिटी में शामिल करने का प्रस्ताव केंद्र को भेज दिया है। पटना में मुख्य सचिव की अध्यक्षता में हुई बैठक में भागलपुर के अलावा मुजफ्फरपुर और बिहारशरीफ का प्रेजेंटेशन दिया गया, जिसमें निर्धारित चुनौती को पूरा करने वाले इन तीन शहरों को स्मार्ट सिटी में शामिल करने पर सहमति बनी। इन ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 03:21 AM (IST)
        

विद्यार्थी परिषद ने जलाया पाकिस्तान का झंडा

भागलपुर। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने पंजाब के गुरुदासपुर में सीमापार पाकिस्तान से आए आतंकियों द्वारा किए गए हमले और मारे गए पुलिसकर्मियों के विरोध में स्थानीय स्टेशन चौक पर पाकिस्तान का झंडा जलाया। विद्यार्थी परिषद के विभाग संयोजक संजय झा ने इस घटना की निंदा करते हुए इसे पाकिस्तान का साजिश बताया। उन्होंने शहीद पुलिसकर्मियों को नमन करते हुए कहा कि उनका बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा। इसका बदला पाक... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 03:21 AM (IST)
        

विश्वविद्यालय खेलकूद परिषद को याद आए प्रो. घोष

भागलपुर। तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय खेल कूद विभाग ने बुधवार को एक शोक सभा आयोजित कर परिषद के पूर्व सचिव प्रो. जेबी घोष के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है। प्रो. घोष का निधन 25 जुलाई को कोलकाता स्थित उनके निवास स्थान पर हुआ था। वे 94 वर्ष के थे। वक्ताओं ने अपने संबोधन में कहा कि प्रो. घोष का खेल-कूद के क्षेत्र में खासकर विश्वविद्यालय खेलकूद के क्षेत्र में अविस्मरणीय योगदान रहा है। वे 1970 स... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 03:21 AM (IST)
        

पाठकनामा : 29.07.2015

हर दिल अजीज थे कलाम साहब किसे पता था कि रामेश्वरम की गलियों में अखबार बेचने वाला वह बालक इतना बड़ा आदमी बन जाएगा कि दुनिया भर के अखबारों का मुख्य समाचार बन जाएगा। एपीजे अब्दुल कलाम के आकस्मिक निधन से ऐसा लग रहा है मानो एक युग का अंत हो गया। वे केवल विज्ञान व तकनीक में ही नहीं, बल्कि श्रेष्ठतम मानवीय संवेदनाओं, भाइचारे के प्रतीक के रूप में भी सदा याद किए जाएंगे। यह संयोग नहीं था कि उन्होंने अंतिम... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 03:20 AM (IST)
        
(News from Bhagalpur, Bihar)
« Previous | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | 11 | 12 | 13 | 14 | Next »
यह भी देखें