Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
March 28,2015
« Previous | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | 11 | 12 | 13 | 14 | Next »

भागलपुर

सीसीटीवी से पंपों की सुरक्षा भी होगी : डीएम

जागरण संवाददाता, भागलपुर : पेट्रोल पंपों पर सीसीटीवी लगाने के निर्देश के पीछे न केवल बिना हेलमेट लगाए दुपहिए चालकों की पहचान करना है बल्कि इससे पंपों की सुरक्षा होगी। हाल के दिनों में पेट्रोल पंपों से कैश लूट की कई घटनाएं हुई है। पंपों पर कैमरे लगे रहने से अपराधियों तक पहुंचने में पुलिस को भी मदद मिलती है। जिला पदाधिकारी डॉ. वीरेंद्र प्रसाद यादव ने शनिवार को कहा कि अब तक 30 फीसद पंपों ने सीसीटीव... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 15 Feb 2015 01:04 AM (IST)
        

विक्रमशिला पहुंच पथ पर जाम का कारण बने गढ्ढे की भराई शुरू

जागरण संवाददाता, भागलपुर : विक्रमशिला सेतु पर जाम के कारणों में प्रमुख कारण बन चुके पहुंच पथ पर जगह-जगह बडे गढ्डे की भराई का काम शनिवार की दोपहर से आरंभ हो गया। जिलाधिकारी डॉ. वीरेंद्र प्रसाद यादव और एसएसपी विवेक कुमार की पहल पर आरंभ कराए गिट्टी भराई का काम अभियंता और जीरोमाइल पुलिस की निगरानी में शुरू किया गया। गडढे की वजह से सेतु पहुंच पथ पर बड़ी गाड़ियां अक्सर फंस जाया करती है। उन गढ्डों की वजह ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 15 Feb 2015 01:04 AM (IST)
        

अभाविप कार्यकर्ताओं व सुरक्षा बलों के बीच हाथापाई

जागरण संवाददाता, भागलपुर : सैंडिस कंपाउंड के जयप्रकाश उद्यान में वैलेंटाइन डे मना रहे प्रेमी-प्रेमिकाओं को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं के कोप का शिकार बनना पड़ा। परिषद के कार्यकर्ताओं ने उद्यान से युवाओं को खदेड़ना शुरू कर दिया। इसकी सूचना पाकर मौके पर पहुंचे पुलिसकर्मियों के साथ भी परिषद के कार्यकर्ताओं ने उनके साथ भी हाथापाई की। हालांकि, काफी मशक्कत के बाद सुरक्षा कर्मियों ने विर... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 15 Feb 2015 01:03 AM (IST)
        

कल 26 केंद्रों पर 12 हजार परीक्षार्थी देंगे परीक्षा

जागरण संवाददाता, भागलपुर : बिहार कर्मचारी चयन आयोग की द्वितीय स्नातक स्तरीय प्रारंभिक संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा जिले के 26 केंद्रों पर 16 और 23 फरवरी को द्वितीय पाली में दो बजे से संध्या 4.15 बजे तक होगी। दोनों ही दिन 12053 परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल होंगे। परीक्षार्थियों के प्रवेश पत्र की कार्यालय प्रति से चेहरे का मिलान रेंडम किया जाएगा। यह जानकारी शनिवार को जिला पदाधिकारी डॉ. वीरेंद्र ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 15 Feb 2015 01:03 AM (IST)
        

डकैती का आरोपी रंजीत हरि गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, भागलपुर : तिलकामांझी थाना क्षेत्र के जीसी बनर्जी रोड में 12 दिसंबर 2014 की अल सुबह चार बजे हुई लूट में फरार चल रहे डकैत रंजीत हरि को तिलकामांझी थानाध्यक्ष नीरज कुमार सिंह ने पुलिस बल के साथ छापामारी कर शनिवार की दोपहर गिरफ्तार कर लिया। इसके पूर्व तिलकामांझी पुलिस ने उक्त डकैती कांड के मास्टर माइंड मुहम्मद कासिम उर्फ कस्सो को 9 जनवरी की रात गिरफ्तार कर लिया था। भागलपुर पुलिस की तकन... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 14 Feb 2015 11:45 PM (IST)
        

बीएसी सबौर 10 गोल्ड के साथ प्रतियोगिता में सबसे आगे

जागरण संवाददाता, भागलपुर : बिहार कृषि विश्वविद्यालय में शुक्रवार को शुरु हुए तीन दिवसीय अंतर महाविद्यालय खेलकूद प्रतियोगिता में दूसरे दिन शनिवार को भी विभिन्न स्पद्र्धाओं में सबौर कृषि कॉलेज के बालक-बालिका वर्ग ने चार गोल्ड मेडल अपने झोली में डाला। अब तक कुल 10 गोल्ड के साथ बिहार कृषि कॉलेज की टीम प्रतियोगिता में सबसे आगे चल रही है। बता दे कि बीएसी की टीम इस प्रतियोगिता की लगातार चार वार चैम्पियन ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 14 Feb 2015 11:30 PM (IST)
        

पहला सेमीफाइनल ड्रा, आज होगा फैसला

जागरण संवाददाता, भागलपुर : नाथनगर स्थित भुवालपुर क्रीड़ा मैदान में शनिवार को शिव शंकर फुटबॉल चैलेंज कप का पहला सेमीफाइनल मैच बरियारपुर और भागलपुर फुटबॉल क्लब के बीच बराबरी पर समाप्त हुआ। रविवार की सुबह 10 बजे दोनों ही टीमों का सेमीफाइनल मुकाबला होगा। मैच के पहले हाफ के 20वें मिनट में बरियारपुर के तरफ से विक्रम कुमार ने पहला गोल किया। पहले हाफ के 31वें मिनट में बीएफसी के मुरारी की ओर से गोल किया गया... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 14 Feb 2015 11:28 PM (IST)
        

नारायणपुर की सीडीपीओ पर होगी कार्रवाई

जागरण संवाददाता, भागलपुर : प्रखंड कार्यालय परिसर से बाहर कार्यालय रहने के कारण नारायणपुर की बाल विकास परियोजना पदाधिकारी फंस गई हैं। शनिवार को जिला पदाधिकारी डॉ. वीरेंद्र प्रसाद यादव ने नारायणपुर में प्रखंड कार्यालय का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान यह देखा गया कि बाल विकास परियोजना कार्यालय परिसर में नहीं है। इस पर डीएम ने तत्काल परिसर में ही कार्यालय चलाने का निर्देश प्रखंड के वरीय प्रभारी नवग... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 14 Feb 2015 11:27 PM (IST)
        

डॉ. लोचन लाकड़ा का निधन

जेएलएनएमसीएच के आई डिपार्टमेंट के असिस्टेंट प्रोफेसर थे लाकड़ा जागरण संवाददाता, भागलपुर : 60 वर्षीय डॉ. लोचन लाकड़ा का शनिवार को जवाहर लाल नेहरू के गहन उपचार कक्ष में उपचार के दौरान निधन हो गया। डॉ. लाकड़ा को चार दिन पूर्व सिर में चोट लगने पर गहन उपचार कक्ष में भर्ती कराया गया था। कान-नाक और गला विभागाध्यक्ष डॉ. वरुण ठाकुर ने उनके निधन को अपूरणीय क्षति बताया है। डॉ. लाकड़ा जवाहर लाल नेहरू अस्पताल क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 14 Feb 2015 11:26 PM (IST)
        

मंत्रालय के वेबसाइट पर चंपा व भैना पुल का होगा टेंडर

जागरण संवाददाता, भागलपुर : चंपा और भैना पुल का री-टेंडर होगा। री-टेंडर राज्य सरकार की जगह अब केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्रालय के वेबसाइट पर होगा। एनएच-80 विभाग के अधीक्षण अभियंता आरसी राय के अनुसार अब 90 दिनों की जगह 45 दिनों में ही टेंडर होगा। मंत्रालय से स्वीकृति मिल गई है। इसका फॉर्मेट तैयार किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि री-टेंडरिंग की प्रक्रिया चल रही है। मार्च के अंतिम में या फिर अप्रैल क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 14 Feb 2015 11:23 PM (IST)
        

पावरलूम के जीर्णोद्धार में सरकार देगी 50 फीसद की सब्सिडी

जागरण संवाददाता, भागलपुर : रेशमी नगर के बदहाल पावरलूम के जीर्णोद्धार के लिए केंद्रीय वस्त्र मंत्रालय अब बुनकरों को आर्थिक मदद देगी। मंत्रालय की ईकाई पावरलूम सर्विस सेंटर के माध्यम से पावरलूम बुनकरों को यह लाभ पहुंचाया जाएगा। सरकार की 'इन सेतु अपग्रेडेशन आफ प्लेन पावरलूम योजना' के तहत बुनकरों के पुराने पावरलूम के कलपुर्जे को बदलने में 50 प्रतिशत की सब्सिडी दी जाएगी। पावरलूम सर्विस सेंटर के सहायक न... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 14 Feb 2015 11:21 PM (IST)
        

27 हजार स्कूलों में हेडमास्टर तक नहीं

जागरण संवाददाता,भागलपुर: शिक्षक संघ ने सुशासन की सरकार पर प्राथमिक शिक्षा को चौपट करने का आरोप लगाया है। शनिवार को भागलपुर पहुंचे प्राथमिक शिक्षक संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष रामपाल सिंह एवं प्रदेश महासचिव महेंद्र प्रसाद शाही ने कहा कि बिहार में प्राथमिक शिक्षा की गुणवत्ता गायब हो चुकी है। शिक्षकों को पढ़ाई के बदले सरकारी योजनाओं में लगा दिया जाता है। 37 हजार मध्य विद्यालय में से 27 हजार मध्य विद्यालय... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 14 Feb 2015 11:20 PM (IST)
        

29 केंद्रों पर इंटर की परीक्षा 18 से

जागरण संवाददाता, भागलपुर : भागलपुर सदर क्षेत्र में 29 केद्रों पर इंटर की परीक्षा 18 फरवरी से तीन मार्च तक होगी। शांतिपूर्ण और कदाचार मुक्त परीक्षा संचालन के लिए शनिवार को सदर अनुमंडल पदाधिकारी सुनील कुमार की अध्यक्षता में केंद्राधीक्षकों और स्टैटिक व जोनल दंडाधिकारियों की बैठक हुई। बैठक में कहा गया कि परीक्षा में मोबाइल सहित अन्य इलेक्ट्रानिक उपकरणों के उपयोग पर रोक रहेगी। एसडीओ ने कहा कि सभी पर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 14 Feb 2015 11:15 PM (IST)
        

जमालपुर में सैकड़ों लोग रेलवे ट्रैक पर जमा, आवागमन ठप

Hundreds of people gathered on the railway track in Jamalpur

भागलपुर। जमालपुर रेल कारख़ाना को निर्माण इकाई का दर्जा देने और एक्ट अप्रेंटिस की बहाली की मांग को लेकर कारख़ाना संघर्श मोर्चा के सैकड़ों लोग रेल ट्रैक पर जमा हो गए हैं। इसके चलते दर्जनों ट्रेनों का आवागमन ठप हो गया है। रेल ट्रैक जाम होने की सूचना पर आरपीएफ-जीआरपी के साथ ही स्थानीय थाने की बड़ी संख्या में फोर्स मौके पर पहुंची हैं और प्रदर्शन करने वालों को समझाने का प्रयास किया जा रहा है। रेल अधिका... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 14 Feb 2015 10:30 AM (IST)
        

न मम्मी पढ़ रही न मुन्ना खेल रहा

जागरण संवाददाता,भागलपुर: एसएम कॉलेज में डे केयर सेंटर बंद हो गया है। सेंटर में ताला लटक रहा है। सेंटर की शुरुआत विवाहित छात्राओं की पढ़ाई के ख्याल से किया गया था। 2010 में डे केयर सेंटर का उद्घाटन तत्कालीन कुलपति प्रो. केएन दुबे ने किया था। सेंटर यूजीसी की मदद से खुला था। मकसद था कि कॉलेज आने वाली महिलाओं के बच्चों का ख्याल सेंटर में रखा जाए। इस दौरान महिला कॉलेज में आराम से क्लास कर सके। उसकी पढ़... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 14 Feb 2015 01:03 AM (IST)
        

बच्चे दस हजार, छात्रवृति मात्र 638 को

जागरण संवाददाता, भागलपुर : भागलपुर जिले में अल्पसंख्यक बच्चों को छात्रवृति देने में स्कूलों के प्रधानाध्यापक दिलचस्पी नहीं लेते हैं। इसका ताजा उदाहरण यह है कि गत वर्ष (13-14) में मात्र 638 बच्चों को छात्रवृति की राशि मिली। जब कि जिले के विभिन्न स्कूलों में दस हजार से कम बच्चे नहीं पढ़ रहे होंगे। हालांकि जिला अल्पसंख्यक कल्याण कार्यालय को यह जानकारी नहीं है कि इस वक्त कितने अल्पसंख्यक बच्चे विभिन्न... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 14 Feb 2015 01:03 AM (IST)
        

वेतन वृद्धि की मांग को लेकर बैंक कर्मियों का प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, भागलपुर : वेतन वृद्धि की मांग को लेकर भागलपुर के बैंक कर्मियों ने शुक्रवार को बैंक ऑफ इंडिया और इलाहाबाद बैंक के आंचलिक कार्यालयों के समक्ष प्रदर्शन और सभा किया। सभा में कहा गया कि नवम्बर 2012 से बैंक कर्मियों का वेतन समझौता लंबित है। यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियन के संयोजक अरविंद रामा ने कहा कि कई चरणों की वार्ता के बाद भी उनकी मांगों के प्रति अनसुनी की जा रही है। आईबीए ने फरवरी... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 14 Feb 2015 01:03 AM (IST)
        

दबोच लिया गया पत्रकारो पर हमला करने वाला बदमाश

जागरण संवाददाता, भागलपुर : पत्रकार शैलेंद्र मणि संदेश व विक्रांत कुमार के अलावा तीन अन्य राहगीरों को हथियार का भय दिखा गुरुवार की रात ढाई बजे मुस्लिम हाईस्कूल के समीप लूटपाट और जानलेवा हमला करने वाला बदमाश तनबीर मियां शुक्रवार की दोपहर गिरफ्तार कर लिया गया। एसएसपी विवेक कुमार के निर्देश पर तातारपुर, विश्वविद्यालय, ललमटिया, तिलकामांझी, मोजाहिदपुर आदि थाने की पुलिस के अलावा प्रशिक्षु आइपीएस राकेश कु... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 14 Feb 2015 01:03 AM (IST)
        

वेलेंटाइन डे को लेकर बीएयू में उत्पादित फूलों की बढ़ी मांग

अमरेंद्र तिवारी, भागलपुर : वेलेंटाइन सप्ताह को लेकर बिहार कृषि विश्वविद्यालय में फूलों की मांग बढ़ गयी है। विश्वविद्यालय के पॉली हाउस कई तरह के फूलों की खेती की जा रही है। साथ ही वैज्ञानिक जिले के किसानों को फूलों की ख्ेाती के प्रति जागरूक करने के साथ उत्पादन तकनीक का भी गुर सिखा रहे हैं। विवि उद्यान (फूल-सब्जी) विभाग के वरीय वैज्ञानिक डॉ. रणधीर कुमार ने बताया कि यहां करीब 10 किस्मों के फूलों की... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 14 Feb 2015 01:03 AM (IST)
        

भागलपुर का छात्र है दिल्ली का कानून मंत्री

राम प्रकाश गुप्ता, भागलपुर : दिल्ली में शनिवार को कानून मंत्री का शपथ लेने वाले जितेंद्र सिंह तोमर भागलपुर के छात्र रहे हैं। तोमर ने वर्ष 2000 में तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय से कानून (एलएलबी) की डिग्री ली है। वे यहां रहकर लगातार तीन वर्षों तक पढ़ाई की है। भागलपुर से कानून की डिग्री हासिल होने के बाद आज उन्हें दिल्ली का कानून मंत्री बनने का सौभाग्य प्राप्त हो रहा है। 'जागरण' से बातचीत में त... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 14 Feb 2015 01:03 AM (IST)
        
(News from Bhagalpur, Bihar)
« Previous | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | 11 | 12 | 13 | 14 | Next »
यह भी देखें