Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
August 21,2014
« Previous | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | 11 | 12 | 13 | 14 | Next »

भागलपुर

मरने से पहले रिकॉर्ड किया बयान, भाई-भाभी ने मारी गोली

जमुई : सोमवार को खैरा बाजार निवासी मिथिलेश यादव को देवघर जाते समय किसी ने गोली मार दी। लेकिन, मरने से पहले मिथिलेश ने ग्रामीणों के समक्ष मोबाइल फोन पर अपना बयान रिकॉर्ड कराया। कहा कि संपत्ति विवाद में उसकेभाई और भाभी ने ही उसकी हत्या की है। मिथिलेश उत्क्रमित मध्य विद्यालय, फरियताडीह में शिक्षक थे। रोज की तरह मिथिलेश स्कूल में पढ़ा कर मोटरसाइकिल से देवघर लौट रहे थे। रास्ते में जसीडीह थाना क्षेत्र... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Apr 2014 09:10 PM (IST)
        

नक्सलियों ने विद्यालय का छात्रावास भवन उड़ाया

लखीसराय : नक्सलियों ने जिले के कजरा थाना क्षेत्र स्थित प्लस टू उच्च विद्यालय नरोत्तमपुर कजरा के छात्रावास भवन को रविवार की देर रात सिलेंडर बम से सिरियल ब्लास्ट कर उड़ा दिया। नौ अप्रैल को भी नक्सलियों ने इस छात्रावास को सिलेंडर बम से उड़ाने का प्रयास किया था। हालांकि विस्फोट में भवन को आशिक क्षति ही हुई थी। रविवार की रात नक्सलियों ने विद्यालय के अनुसूचित जाति छात्रावास, उसके मेस एवं काफ्रें स हॉल को ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Apr 2014 02:39 PM (IST)
        

लखीसराय के चानन में बिछे हैं दो और लैंड माइंस

चानन (लखीसराय) : चानन के पहाड़ी और जंगली इलाकों को नक्सलियों ने अपना सेफ जोन बना लिया है। चुनाव के पूर्व ही यहां दो से तीन सौ नक्सलियों ने शरण ली थी। पुलिस से बचने के लिए नक्सलियों ने तीन लैंड माइंस बिछाए थे जिनमें से दो अभी भी बिछे हुए हैं। जानकीडीह बेलदरिया-कछुआ सड़क पर बकसोनिया पहाड़ी के पास की लैंड माइंस को पुलिस ने शुक्रवार शाम डिफ्यूज कर दिया। ग्रामीणों ने पुलिस को इसकी सूचना दी थी। बाकी दो से ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 26 Apr 2014 08:50 PM (IST)
        

पुत्र ने पिता की हत्या कर शव को सेफ्टी टैंक में डाला

संवाद सहयोगी, कहलगांव : बुद्धुचक थाना क्षेत्र के गौघट्टा गांव में कलयुगी पुत्र गौतम कुमार वर्मा ने अपने पिता 65 वर्षीय शिवनंदन वर्मा की निर्मम हत्या कर शौचालय के सोखा टंकी (सेफ्टी टैंक) में डालकर छिपा दिया। घटना गत 21 अप्रैल की है। चार दिनों बाद शुक्रवार को जब टैंक से लाश की दुर्गध आने लगा तो ग्रामीणों को शंका हुई और इसकी जानकारी पुलिस को दी। पुलिस ने दंडाधिकारी की मौजूदगी में टंकी से शव बरामद कर ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 26 Apr 2014 12:05 AM (IST)
        

सुपौल में युवा राजद नेता की हत्या, समर्थक हुए उग्र

सुपौल : अज्ञात हत्यारों ने गुरुवार की देर रात युवा राजद के प्रदेश उपाध्यक्ष रवींद्र कुमार रमण की उनके सुपौल आवास पर हत्या कर दी। रवींद्र के भाई ने इस मामले में पांच लोगों के खिलाफ नामजद प्राथमिकी दर्ज कराई है। घटना की जानकारी मिलते ही रवींद्र के घर पर उनके समर्थकों का तांता लग गया। शुक्रवार की सुबह समर्थक उत्तेजित हो गए। शहर में उग्र प्रदर्शन किया। रेलवे स्टेशन परिसर में घुसकर तोड़फोड़ भी की। पुलिस... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Apr 2014 08:28 PM (IST)
        

देश एक व्यक्ति से नहीं चलता : नीतीश

भागलपुर : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गुरुवार को यूपीए और भाजपा पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि दोनों दल देश को गुमराह कर रहे हैं। दोनों ही मुद्दा विहीन हैं। मुख्यमंत्री ने राजद को भी नहीं छोड़ा। बोले, बिहार में राजद का भाजपा से गुप्त समझौता है। भाजपा से गठबंधन तोड़े जाने के सवाल पर नीतीश बोले, भाजपा के साथ सिद्धांत के आधार पर समझौता हुआ था। जब भाजपा अपने सिद्धांत से मुकर गई और विवादित व्यक्ति क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 08:17 PM (IST)
        

बांका में तीन मतदान केंद्रों पर वोट बहिष्कार

बांका: बांका जिले के पांच विधानसभा क्षेत्र में 57 केन्द्रों पर इवीएम में गड़बड़ी के कारण समय पर मतदान आरंभ नहीं हो पाया। करीब आधा दर्जन केन्द्र पर इवीएम की गड़बड़ी के चलते तीन घंटे तक की देरी से मतदान आरंभ हुआ। ऐसे केंद्रों पर पुनर्मतान की संभावना बन रही है। जबकि शहर के विजयनगर मोहल्ला स्थित बूथ पर विलंब के कारण लोगों ने वोट ही नहीं डाला। बाराहाट प्रखंड के मतदान केन्द्र संख्या 182, 138 व 145 पर लोगों ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 07:52 PM (IST)
        

बिहार में तीसरे चरण में पड़े 59 प्रतिशत वोट

भागलपुर/पटना : बिहार में तीसरे चरण के मतदान भले ही शुरू में धीमा हो लेकिन खत्म होने तक यह किसी से पीछे नहीं रहा। मतदान खत्म होने तक सातों सीटों पर 59.43 प्रतिशत वोट पड़ चुके थे। जिन सात सीटों के लिए चुनाव हुए उनमें भागलपुर, किशनगंज, कटिहार, सुपौल, पूर्णिया, बांका और अररिया थे। सबसे ज्यादा वोट अररिया में पड़े। यहां करीब 60 फीसद वोट डाले गए। चुनाव में युवाओं व महिलाओं में खासा उत्साह देखा गया। हालां... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 07:50 PM (IST)
        

अकबरनगर में निर्माणाधीन ईट भट्ठे की चिमनी गिरी, चार मरे

जेएनएन, भागलपुर : जिले के अकबरनगर थाना क्षेत्र के इंग्लिश चिचरौन गांव स्थित पंचायत के उप मुखिया मिन्हाज आलम के निर्माणाधीन ईट भट्ठे की चिमनी गिर जाने से चार मजदूरों की मौत हो गई। इनमें से अकबरनगर के शाहाबाद मोतीचक के राज कुमार मंडल (25) एवं मालदा (पश्चिम बंगाल) के मुख्य मिस्त्री के साला (नाम का पता नहीं चल पाया) की मौत मौके पर ही हो गई। जबकि, मालदा निवासी हाकिम मियां (मुख्य मिस्त्री का बेटा) और शा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 11:43 PM (IST)
        

केंद्र में घोटालों की सरकार : शत्रुघ्न सिन्हा

जागरण संवाददाता, भागलपुर : भाजपा के स्टार प्रचारक सह प्रसिद्ध अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा ने मंगलवार को कहा है कि केंद्र में घोटालों की सरकार है। ऊपर से महंगाई और भ्रष्टाचार ने देश को परेशान कर रखा है। बिहारी बाबू के उपनाम से मशहूर श्री सिन्हा सबौर में भागलपुर से भाजपा प्रत्याशी सैयद शाहनवाज हुसैन के पक्ष में चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे। फिल्मी अंदाज में मंच पर आते ही उन्होंने सबको प्रणाम कहा। फिर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 11:36 PM (IST)
        

- भाजपा नहीं, कांग्रेस सांप्रदायिक पार्टी

राम प्रकाश गुप्ता, कहलगांव : भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजनाथ सिंह ने सोमवार को कहा है कि 12 वर्षों में नरेंद्र मोदी के राज में जब गुजरात नहीं बंटा तो देश कैसे बंटेगा। कांग्रेस के लोग अल्पसंख्यकों को डराकर वोट लेना चाहते हैं। कांग्रेस की मंशा नमो का दहशत फैला कर समर्थन हासिल करना है। कांग्रेस ही जात, पात और नफरत फैलाकर सरकार चलाने की कोशिश कर रही है। देश को 1947 में धर्म और मजहब के नाम पर कांग्रे... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Apr 2014 11:09 PM (IST)
        

नक्सलियों ने विस्फोट कर विद्यालय भवन उड़ाया

खैरा (जमुई) : नक्सलियों ने रविवार की रात लगभग 1 बजे जिले के खैरा थाना अंतर्गत उत्क्रमित उच्च विद्यालय बोझायत में बम विस्फोट किया। इससे विद्यालय भवन को आंशिक क्षति पहुंची है। इस विद्यालय में चुनाव के दौरान अ‌र्द्धसैनिक बलों को रखा गया था। जानकारी के अनुसार करीब दो दर्जन हथियारबंद नक्सलियों ने उत्क्रमित उच्च विद्यालय भवन के अंदर एक सिलेंडर बम का विस्फोट किया। सभी नक्सली वर्दी में थे। विस्फोट के कारण... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Apr 2014 08:27 PM (IST)
        

सड़क हादसे में बाल-बाल बचे महबूब अली कैसर

खगड़िया : चुनाव प्रचार के दौरान सोमवार को खगड़िया से लोजपा प्रत्याशी चौधरी महबूब अली कैसर सड़क दुर्घटना में बाल-बाल बच गए लेकिन इस हादसे में गोगरी प्रखंड भाजपा के महामंत्री संतोष कुमार की मौत हो गई। संतोष पास के ही चैधा-बन्नी गांव के रहने वाले थे। इधर, दुर्घटना से मची अफरातफरी के बीच दूध ढोने वाली पिकअप को जब्त कर लिया गया है और चालक को भी गिरफ्तार किया गया है। मामले में महेशखूंट थाना में एक प्राथमिक... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Apr 2014 07:55 PM (IST)
        

जनता से किए सारे वादों को निभाया : नीतीश

कन्हैयाबाड़ी/समेली : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को एक तीर से दो निशाना साधते हुए अपने कामों का बखान का किया तो भाजपा पर हमलावर होने से भी नहीं चूके। उन्होंने कहा कि प्रदेश वासियों के विकास के लिए हमने जो वादे किए हैं, उन्हें हर हाल में पूरा करेंगे। क्योंकि हम जो कहते हैं उसे पूरा करते हैं। चाहे वह एएमयू का मामला हो, महिलाओं को आरक्षण देने का हो, मदरसा शिक्षकों का हो या फिर जिले सहित प्रदेश ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Apr 2014 07:35 PM (IST)
        

नीतीश राज में अफसरशाही हावी : लालू

जागरण न्यूज नेटवर्क, बांका/भागलपुर : राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद ने रविवार को कहा है कि कहा कि राजद के शासनकाल में गरीबों की चलती थी। तब कोई अफसर-दरोगा गरीब पर रोब नहीं झाड़ता था। आज नीतीश सरकार में पुलिस और अफसर दोनों बेलगाम हो गए हैं। उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी और भाजपा के पीछे आरएसएस काम रहा है। नागपुर और कानपुर से इसका संचालन हो रहा है। श्री प्रसाद बांका के बेलहर व फुल्लीडुमर में राजद के बांका... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 11:18 PM (IST)
        

लालू दिन में लालटेन जलाकर घूमते हैं : नीतीश

जागरण संवाददाता, भागलपुर : नाथनगर कर्णगढ़ मैदान से रविवार को सूबे के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बीजेपी-राजद पर जम कर प्रहार किए। कहा कि बीजेपी अफवाह मास्टर है तो लालू प्रसाद दिन में भी लालटेन जला कर घूमते हैं। श्री कुमार भागलपुर से जदयू प्रत्याशी अबु कैसर के पक्ष में चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे। बीजेपी को अफवाह मास्टर बताते हुए कहा कि गणेश जी को दूध पिलाना, बाजार से नमक गायब करना इसी अफवाह मास... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 11:10 PM (IST)
        

मिट्टी में मिलना मंजूर, भाजपा से दोस्ती नहीं : नीतीश

जेएनएन, कटिहार/अररिया/सुपौल/पूर्णिया : सूबे के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने रविवार को कहा है कि वे मिट्टी में मिल जाएंगे लेकिन कभी भाजपा से दोस्ती नहीं करेंगे। भाजपा मॉडल के बारे में बोलने पर उन्हें अहंकारी की संज्ञा दी जाती है। हम कभी वसूलों से समझौता नहीं करेंगे। श्री कुमार पूर्णिया संसदीय क्षेत्र के अंतर्गत कटिहार के कोढ़ा, अररिया के जोकीहाट, सुपौल के छातापुर और पूर्णिया के बायसी में चुनावी सभा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 08:18 PM (IST)
        

राहुल को लाल-हरी मिर्च का फर्क भी नहीं मालूम : गडकरी

जेएनएन, भागलपुर/अररिया : भाजपा के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष नितिन गडकरी ने शनिवार को कहा है कि लाल और हरी मिर्च में फर्क नहीं जानने वाले राहुल गांधी देश से गरीबी हटाने का नारा दे रहे हैं। इंदिरा गांधी के समय से ही कांग्रेस गरीबी हटाने का नारा दे रही है, लेकिन गरीबी घटने के बजाय बढ़ती ही जा रही है। श्री गडकरी भागलपुर के नवगछिया व कहलगांव के सनोखर के अलावा अररिया के कुर्साकाटा प्रखंड के कपरफोड़ा व रान... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 09:20 PM (IST)
        

काम की मजदूरी मांगने आया हूं : नीतीश

त्रिवेणीगंज(सुपौल): कोसी को सुंदर बनाने का दृढ़ संकल्प है हमारा। बिहार के विकास के लिए हमने दिन-रात काम किया है। इसे अभी और आगे ले जाना है। हम सभी वर्ग, जाति, अगड़े-पिछड़े, दलित-महादलित, मुस्लिम बिरादरी आदि को साथ लेकर चल रहे हैं। हमने हमेशा से जोड़ने का काम किया है, तोड़ने का नहीं। मैंने जो काम किया है उसकी मजदूरी मांगने आया हूं। यह बातें मुख्यालय के मेला ग्राउंड में चुनावी सभा को संबोधित करते मुख्यम... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 07:05 PM (IST)
        

करोड़ युवाओं को देंगे रोजगार: गडकरी

कुर्साकाटा/बसैटी, जेएनएन: भाजपा के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष नितिन गडकरी ने कहा है कि अगर उनकी पार्टी सत्ता में आई तो पांच साल के दौरान पांच करोड़ युवाओं को रोजगार देंगे तथा छह माह के अंदर ही महंगाई पर 25 फीसद नियंत्रण करेंगे। उन्होंने शनिवार को कुर्साकाटा के कपरफोड़ा व रानीगंज प्रखंड के हांसा कमलपुर में बीजेपी प्रत्याशी प्रदीप कुमार सिंह के पक्ष में आयोजित सभाओं को संबोधित किया। सभा को पूर्व उपमुख्यम... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 06:30 PM (IST)
        
(News from Bhagalpur, Bihar)
« Previous | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | 11 | 12 | 13 | 14 | Next »
यह भी देखें