Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 19,2014
« Previous | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | 11 | 12 | 13 | 14 | Next »

भागलपुर

अररिया बिजली के लिए महिलाओं का हंगामा

अररिया: अनियमित बिजली आपूर्ति को लेकर बुधवार को शिवपुरी की महिलाओं ने बिजली कार्यालय पहुंचकर जमकर हंगामा किया। कुछ देर हंगामा मचाने के बाद भी जब किसी अधिकारियों ने महिलाओं की मांग को गंभीरता से नही लिया तो वे आक्रोशित हो गयीं और अररिया- रानीगंज उच्च पथ 76 को बाधित कर आवागमन ठप्प कर दिया। आक्रोश इतना था कि महिलाएं कई घंटे तक सड़क पर डटी रहीं। बाद में सदर थाना पुलिस महिलाओं को समझा बुझाकर जाम हटाया। ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 18 Jun 2014 08:33 PM (IST)
        

सहरसा में डॉक्टर से मांगी रंगदारी

सहरसा: सहरसा सदर अस्पताल में कार्यरत श्रवण कुमार चौधरी से अपराधियों ने 50 हजार की रंगदारी मांगी है। डॉक्टर श्रवण ने इस संबंध में सहरसा सदर थाने में एफआइआर दर्ज कराई है। पुलिस मामले की पड़ताल कर रही है। और पढ़ें »

Updated on: Wed, 18 Jun 2014 10:21 AM (IST)
        

30 घंटे में छह घंटे बिजली

जागरण संवाददाता, भागलपुर : शहर में विद्युत आपूर्ति चरमरा गई है। पिछले 30 घंटे में छह घंटे ही बिजली मिली। जबकि, सीएलडी से पर्याप्त आपूर्ति के बाद भी यहां के जर्जर तार व ट्रांसफार्मर लोड लेने कि स्थिति में नहीं है। नतीजा, शहर में बिजली आपूर्ति निर्बाध नहीं हो रही है। वैसे, शहर में आपूर्ति व्यवस्था ध्वस्त होने के बाद ब्रेक डाउन, संचरण लाइन में खराबी तो कभी उपकेंद्र के ट्रिप करने की बिजली विभाग के अ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 18 Jun 2014 01:42 AM (IST)
        

गोड्डी बादरपुर में फायरिंग व बमबाजी, तीन घायल

जागरण संवाददाता, भागलपुर : कजरैली इलाके के गोड्डी बादरपुर में मंगलवार की सुबह जमीन विवाद को लेकर दो पक्षों के बीच जमकर फायरिंग व बमबाजी हुई, जिसमें तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को उपचार के लिए नाथनगर रेफरल अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जानकारी के मुताबिक, गांव के ही सुधीर सिंह ने एक दशक पहले अपनी जमीन बेची थी। लेकिन उस जमीन पर सदानंद राय और संजय कुमार अपना हक जता रहे हैं। जिसे लेकर ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 18 Jun 2014 12:24 AM (IST)
        

बच्चे का हाथ काटने वाले तांत्रिक को दस साल की सजा

खगड़िया: खगड़िया के फास्ट ट्रैक कोर्ट 3 ने एक तांत्रिक को दस साल की कठोर कैद की सजा सुनाई है। तांत्रिक बिरन शर्मा पर 2012 पर एक दस साल के बच्चे नीतीश के हाथ काट लेने का आरोप था। कोर्ट ने तांत्रिक पर पांच हजार का जुर्माना भी लगाया है। और पढ़ें »

Updated on: Tue, 17 Jun 2014 01:43 PM (IST)
        

बांका में नक्सलियों ने जेसीबी उड़ाई

बाका: बेलहर थाना क्षेत्र में मंगलवार अल सुबह दर्जनों नक्सलियों ने सड़क निर्माण में लगी कंपनी एके कंस्ट्रक्शन कंपनी की जेसीबी पर बम से हमला कर इसे जला दिया है। इसके साथ ही चालक सुबोध यादव एवं मुंशी राकेश कुमार सहित अन्य को भी पीट कर जख्मी कर दिया। वारदात को अंजाम देने दो दर्जन से अधिक नक्सली आए थे। गंभीर रूप से जख्मी चालक व मुंशी को इलाज के लिए मंगलवार को बेलहर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जाते-ज... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 17 Jun 2014 12:24 PM (IST)
        

अपडेट : अब 19 तक बंद रहेंगे सभी निजी स्कूल

जागरण संवाददाता, भागलपुर : शहर के सभी निजी शिक्षण संस्थान 19 जून तक बंद रहेंगे। जिलाधिकारी के इस आदेश को प्रभारी जिला शिक्षा पदाधिकारी सुभाष गुप्ता ने जारी किया है। गुप्ता ने बताया कि भीषण गर्मी व बच्चों की सेहत को ध्यान में रखते हुए यह निर्णय लिया गया है। आदेश के अनुपालन का निर्णय माउंट असीसि के फादर जोस थेक्कल, होली फैमिली स्कूल की प्राचार्य सिस्टर सविता जोन, वीजे इंटरनेशन स्कूल के निदेशक ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 15 Jun 2014 11:43 PM (IST)
        

मुंगेर में तत्काल टिकट काउंटर पर यात्रियों ने काटा बवाल

जमालपुर (मुंगेर) : मॉडल स्टेशन के तत्काल टिकट काउंटर पर आरपीएफ व टीटी की मिलीभगत से टिकट की कालाबाजारी खुलेआम हो रही है। जिससे परेशान रेल यात्रियों ने रविवार को जम कर बवाल काटा। तत्काल काउंटर के कतार में खड़ी मुंगेर की महिला विनीता सिंह, मिट्ठू कुमार, संतोष कुमार, जमालपुर के सुभाष मिश्रा, रवि राय, राहुल कुमार, संतोष कुमार झा आदि ने बताया कि चौबीस घंटे पूर्व से ही आरपीएफ द्वारा तत्काल काउंटर के लिए ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 15 Jun 2014 09:50 PM (IST)
        

दहेज के लिए बहू को जला कर मार डाला

लखीसराय: लखीसराय के बीरूपुर थाना क्षेत्र के नरसिंहौली गांव में एक युवती को दहेज के लिए जलाकर मार डाला गया। मृतका का नाम पूजा कुमारी बताया जा रहा है। उसके ससुराल वालों ने साक्ष्य छुपाने के लिए उसकी लाश गायब कर दी है। पूजा पटना के मोकामा की रहने वाली है। पूजा के पिता पिता सुधीर राम ने अपने दामाद कुंदन राम, पूजा के ससुर सुरेश राम के खिलाफ मामला दर्ज कराया है। पुलिस पूजा के शव को तलाश कर रही है।और पढ़ें »

Updated on: Sun, 15 Jun 2014 02:34 PM (IST)
        

लखीसराय में दूध लेने निकले भाई की गोली मारकर हत्या

लखीसराय: हलसी थाना क्षेत्र के बरुई गाव निवासी राजेंद्र यादव की हत्या उसके भाई ने ही गोली मारकर कर दी। राजेंद्र हर दिन की तरह शनिवार की शाम भी दूध लाने के लिए पड़ोसी गाव रामगढ चौक थाना क्षेत्र के बोधनगर गाव के लिए निकला था। बहियार में पूर्व से घात लगाए उसके भाई परमेश्वर यादव ने अन्य लोगों के साथ मिलकर उसे गोलियों से छलनी कर दिया। राजेंद्र की मौके पर ही मौत हो गई। देर रात तक राजेंद्र के घर नहीं पहुंच... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 15 Jun 2014 12:55 PM (IST)
        

सहरसा में पाच हथियारबंद अपराधियों ने युवक को उठाया

सहरसा: सहरसा के सदर थाना क्षेत्र के बस स्टैंड के पास प्रभात कुमार नाम के एक युवक का अपहरण पाच हथियारबंद अपराधियों ने कर लिया। घटना शनिवार देर शाम की है। जारकारी के अनुसार प्रभात शनिवार की शाम करीब छह बजे अपने छोटे भाई को ट्रेन पकड़वाने के लिए स्टेशन छोड़ने जा रहा था। प्रभात के पिता बनारसी यादव ने सदर थाने में पाच लोगों पर मुकदमा दर्ज किया है। उन्होंने पुलिस को बताया कि अपहर्ताओं ने फिरौती के रूप में... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 15 Jun 2014 10:57 AM (IST)
        

अनहोनी की आशंका से विशप हाउस में पसरा सन्नाटा

जागरण संवाददाता, भागलपुर : संत जोसफ स्कूल के फादर चेरीकिलेंपिल का 13 दिन बाद भी पता नहीं चल पाया है। अनहोनी की आशंका से छोटी साहेबगंज स्थित विशप हाउस में सन्नाटा पसर गया है। दूर-दराज से भी लोग फोन के जरिए फादर चेरीकिलेंपिल का हाल जानना चाह रहे हैं। घटना से परेशान फादर वर्गीस ने कहा कि फादर चेरीकिलेंपिल काफी मिलनसार और मददगार हैं। गॉड उन्हें सलामत रखे। कई लोगों से की गई पूछताछ फादर चेरीकिलेंप... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 14 Jun 2014 12:45 AM (IST)
        

संशोधित : भागलपुर में आतंकी के संदेह में चार धराए

जागरण संवाददाता, भागलपुर : विश्वविद्यालय थाना क्षेत्र के भैरवा पोखर के पास शुक्रवार रात आठ बजे के करीब चार युवकों को आतंकी होने के संदेह में धर-दबोचा गया। वे सफेद रंग की अंबेसडर कार (बीआर 10सी-4564) पर सवार थे। हालांकि पूछताछ में वे अपने आप को मुंगेर निवासी भारतीय जीवन बीमा के अधिकारी बता रहे हैं। एसएसपी को मिली थी सूचना एसएसपी राजेश कुमार को शुक्रवार देर शाम फोन पर सूचना मिली कि चार आतंकी स... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 14 Jun 2014 12:16 AM (IST)
        

कटिहार में सीबीआई ने दो को किया गिरफ्तार

कटिहार: कटिहार जिले के कदवा थाना के दुर्गागंज डाकघर में फर्जी मनिऑर्डर के आधार पर दो करोड़ रुपये की निकासी को लेकर सीबीआई की टीम ने शुक्रवार को छापेमारी कर फर्जी मनीआर्डर गिरोह चलाने वाले दो सदस्यों वरुण मिश्रा व योगेंद्र राम को गिरफ्तार कर लिया है। सीबीआई के अधिकारी गिरफ्तार दोनों आरोपियों से इस संबंध में गहन पूछताछ कर रहे हैं। उनके द्वारा 2012-13 में फर्जी मनीआर्डर के आधार पर दो करोड़ राशि की निका... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 13 Jun 2014 05:30 PM (IST)
        

लखीसराय में एक दर्जन शिक्षकों को कारण बताओ नोटिस

लखीसराय: बिहार सरकार के निर्देश पर बीईओ द्वारा विभिन्न विद्यालयों की जाच के दौरान पाई गई अनियमितता को लेकर डीईओ ने कार्रवाई शुरू कर दी है। बीईओ के जाच रिपोर्ट के आधार पर डीईओ बसंत कुमार ने बिना सूचना विद्यालय से फरार रहने एवं एमडीएम में अनियमितता बरतने को लेकर जिले के आठ विद्यालयों के पाच प्रभारी प्रधानाध्यापक सहित एक दर्जन शिक्षकों से स्पष्टीकरण पूछा है। और पढ़ें »

Updated on: Fri, 13 Jun 2014 05:26 PM (IST)
        

सहरसा में मुआवजे को लेकर किया ग्रीड ठप

सहरसा: गत दिनों ट्रासफार्मर लगाने के दौरान ब्रेकर ब‌र्स्ट करने से मजदूर बुचीलाल यादव जख्मी हो गये थे। बाद में इलाज के दौरान पटना अस्पताल में उनकी मौत हो गई थी। शुक्रवार को सबेरे उनके परिजन व अन्य ग्रामीण मुआवजे की माग को लेकर बिजली ग्रीड पहुचे तथा आपूर्ति को ठप कर दिया। इससे चार घटे तक सहरसा शहर की विद्युत आपूर्ति ठप रही।और पढ़ें »

Updated on: Fri, 13 Jun 2014 03:39 PM (IST)
        

सड़क निर्माण के कारण बदले गए ऑटो के रूट

जागरण संवाददाता, भागलपुर : घूरनपीर बाबा मजार चौक-तिलकामांझी चौक के बीच सड़क निर्माण का कार्य चल रहा है। वाहनों के दवाब से जाम लगने व इसकी वजह से सड़क निर्माण के कार्यो में व्यवधान खड़ी होने के कारण ऑटो के परिचालन रूट में परिवर्तन किया गया है। ट्रैफिक प्रभारी विजय कुमार के अनुसार नई व्यवस्था के तहत सड़क के निर्माण होने तक स्टेशन की ओर से तिलकामांझी, बरारी व जीरोमाइल की ओर जाने वाली ऑटो अब घूरनपीर बाब... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 12 Jun 2014 12:19 AM (IST)
        

790 किलो गांजा के साथ छह तस्कर गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, भागलपुर : एसटीएफ और भागलपुर पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए बुधवार की अल सुबह पांच बजे बबरगंज थाना क्षेत्र के अलीगंज गंगटी इलाके के रहने वाले लखन साह के घर से पुलिस ने सात कुंतल 90 किलोग्राम गांजा बरामद किया है। छापेमारी के दौरान लखन के घर के बाहर लगी दो इंडिगो गाड़ी में 20-20 पैकेट गांजा बरामद किया गया। गांजा डिग्गी और कार की पिछली सीट पर रखा हुआ था। 10 पैकेट गांजा लखन के घर मे... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 11 Jun 2014 11:27 PM (IST)
        

धनबाद-पटना इंटरसिटी में इंजीनियर को मारी गोली

भागलपुर : किऊल-झाझा रेलखंड पर बुधवार को अप धनबाद-पटना इंटरसिटी एक्सप्रेस से सफर कर रहे एक रेल यात्री को अपराधियों ने दिनदहाड़े गोली मार दी। इसके बाद उसका बैग लेकर फरार हो गए। घटना लखीसराय एवं बड़हिया स्टेशन के बीच डुमरी रेलवे स्टेशन के पास घटी। यात्री पीएचईडी का इंजीनियर बताया जा रहा है। स्टेशन पर ट्रेन के रुकते ही यात्रियों ने लहूलुहान रेलयात्री को बड़हिया रेफरल अस्पताल में भर्ती कराया। जहां प्राथमि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 11 Jun 2014 08:01 PM (IST)
        

लखीसराय में बस और ट्रक की टक्कर 11 मरे, दो दर्जन जख्मी

लखीसराय: लखीसराय-सिकंदरा-शेखपुरा मार्ग पर लखीसराय जिले के हलसी थाना क्षेत्र अंतर्गत मतासी महरथ गाव के पास बुधवार को टाटा-407 मैक्सी एवं एक मालवाहक ट्रक के बीच सीधी टक्कर हो गई। इस दुर्घटना में छह लोगों की मौत हो गई जबकि करीब दो दर्जन यात्री जख्मी हो गए। जख्मियों को इलाज के लिए बगल के सिकंदरा बाजार ले जाया गया है। जानकारी के अनुसार टाटा-407 मैक्सी यात्रियों को लेकर शेखपुरा से सिकंदरा की तरफ जा रही ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 11 Jun 2014 01:32 PM (IST)
        
(News from Bhagalpur, Bihar)
« Previous | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | 11 | 12 | 13 | 14 | Next »
यह भी देखें