Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
February 27,2015
« Previous | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | 11 | 12 | 13 | 14 | Next »

भागलपुर

एक्सीडेंट रिलीफ ट्रेन अब भागलपुर में

जागरण संवाददाता, भागलपुर : एक्सीडेंट रिलीफ ट्रेन भागलपुर यार्ड पहुंच गया है। मालदा रेल मंडल प्रबंधक की विशेष प्रयास से यह ट्रेन यहां पहुंची है। इस ट्रेन के यहां पहुंचने के बाद यार्ड कर्मियों को काफी राहत मिली है। उन्हें अब ट्रेन के पटरी से उतरने के बाद एक्सीडेंट रिलीफ ट्रेन का इंतजार नहीं करना पड़ेगा। अभी तक जमालपुर व साहिबगंज से ट्रेन आने का इंतजार किया जाता था। जानकारी के अनुसार पिछले दिनों माल... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 09 Feb 2015 11:19 PM (IST)
        

सामाजिक चुनौतियों का सामना करने के लिए बालिका शिक्षा जरूरी

जागरण संवाददाता, भागलपुर : नाथनगर स्थिति गणपतराय सलारपुरिया सरस्वती विद्या मंदिर में सोमवार को दो दिवसीय प्रांतीय बालिका शिक्षा कार्य गोष्ठी का आयोजन किया गया। भारती शिक्षा समिति के सह सचिव प्रकाश चंद्र जायसवाल ने कहा, बालिका शिक्षा के विकास के लिए विद्या भारती निरंतर प्रयत्‍‌नशील है। शिक्षा का अर्थ केवल एबीसी ही सीखना नहीं है, अपितु उन्हें जीवन मूल्यों पर आधारित व्यवहारिक शिक्षा प्रदान करना वर्तम... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 09 Feb 2015 11:19 PM (IST)
        

कूड़ा उठाने के दौरान लगा जाम, घंटों परेशान रहे लोग

जागरण संवाददाता, भागलपुर : सड़क किनारे से कूड़ा उठाने के दौरान घंटाघर से खलिफाबाग चौक तक घंटों जाम लगा रहा। इससे अनजान नगर निगम के कर्मी कूड़ा उठाने में व्यस्त रहे। कूड़ा लदा ट्रैक्टर दोपहर करीब डेढ़ बजे सूजागंज बाजार होकर भी गुजरा। जाम से लोग दो घंटे से भी अधिक समय के लिए परेशान रहे। दोपहर करीब डेढ़ बजे के करीब सूजागंज बाजार होकर एक ट्रैक्टर निकला। इसके आगे-पीछे दर्जनों गाड़ियां लग गई। लोग जाम से पर... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 09 Feb 2015 10:13 PM (IST)
        

आरपीएफ के डर से भागे चोर, कोयला बरामद

जागरण संवाददाता, भागलपुर : आरपीएफ ने सोमवार को यार्ड से दर्जनों कोयला भरी बोरियां बरामद की किया है। ये बोरियां पैसेंजर ट्रेन से गिराई गई थी। आरपीएफ को देखकर कोयला चोर बोरियों के पास नहीं पहुंचे। दोपहर करीब एक बजे के करीब प्लेटफॉर्म संख्या चार पर लगने के लिए पैसेंजर ट्रेन गुजरी। प्लेटफॉर्म पर लगने के पूर्व ट्रेन की बोगियों से कोयला भरी बोरियां गिरने लगी। उसी समय यार्ड से आरपीएफ इंस्पेक्टर अनुपम क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 09 Feb 2015 09:35 PM (IST)
        

संगठन विस्तार को ले बैठक

भागलपुर : संगठन विस्तार को लेकर रविवार को भारतीय युवा स्वर्णकार की बैठक वारसलीगंज स्वर्णकार पंचायत भवन में हुई। बैठक की अध्यक्षता करते हुए त्रिपुरारी कुमार वार्मा ने संगठन विस्तार पर विस्तार से चर्चा किया। बैठक में उपाध्यक्ष अमित कुमार, अकाश कुमार, संतोष कुमार, मनीष कुमार, राजू सोनी, अभिनाश कुमार, गौतम कुमार, शंभू वर्मा आदि मौजूद रहे। और पढ़ें »

Updated on: Mon, 09 Feb 2015 12:16 AM (IST)
        

पुण्यतिथि मनायी गयी

जासं, भागलपुर : मारवाड़ी समाज के द्वारा रविवार को समाजसेवी शंकर लाल बाजोरिया की पुण्यतिथि रावतमल नोपानी छात्रावास में मनायी गयी। इस मौके पर अतिथियों ने स्व. बाजोरिया के व्यक्तित्व व कृतित्व पर प्रकाश डाला। वक्ताओं ने कहा कि वो आजीवन शहर व मारवाड़ी समाज के विकास के लिए प्रयास करते रहे। समारोह के मुख्य अतिथि बिहार मारवाड़ी सम्मेलन शिक्षा समिति के अध्यक्ष हरिकृष्ण अग्रवाल व विशिष्ट अतिथि मेयर दीपक भुवान... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 09 Feb 2015 12:15 AM (IST)
        

वार्षिकोत्सव कार्यक्रम में खूब थिरके बच्चे

जागरण संवाददाता, भागलपुर : ज्ञान निकेतन स्कूल सबौर के प्रांगण में रविवार को रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ वार्षिकोत्सव मनाया गया है। स्कूली बच्चों ने नृत्य-संगीत व शिक्षाप्रद एकांकी की आकर्षक छटा पेश कर उपस्थित श्रोताओं व अभिभावकों को दिल जीत लिया। श्लोक राज, अर्जुन, मार्या एवं उसके सहयोगियों ने देशभक्ति गीत-मां तुझे सलाम पेश कर कार्यक्रम में देश प्रेम की समां बांध दी। तृतीय वर्ग की साक्षी... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 09 Feb 2015 12:04 AM (IST)
        

एसएम कालेज रोड में अड्डेबाजी की ठौर तलाशते हैं बदमाश

जागरण संवाददाता, भागलपुर : बरारी थाना क्षेत्र के एसएम कालेज रोड में खास कारणों से अड्डेबाजी के लिए अक्सर टीन एज वाले लफुआ टाइप बदमाश उस इलाके में ठौर तलाशते हैं। उसी कड़ी में अपना ठौर हटने का जब भय सताने लगता है या उनकी ठौर हटाने और अपना दबदबा कायम करने की कोशिश करता है तब बम और तमंचे निकल जाते हैं। उस इलाके में ठौर तलाशने वाले बदमाश किसी डांस क्लासेस, जिम या कोचिंग सेंटर में क्लास करने के बहाने दा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 08 Feb 2015 11:59 PM (IST)
        

श्यामल वंशीवाला नंदलाला मतवाला पर खूब झूमे श्रोता

जासं, भागलपुर : वागीशा संगीत अकादमी की ओर से कला भवन में रविवार को शास्त्रीय संगीत का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की शुरूआत रिंकु राज सिंह के स्वतंत्र तबला वादन से हुई। रांची से पहुंची प्रिया सिंहा एवं स्वाती सुमन ने राग काफी में श्यामल वंशीवाला नंदलाला मतवाला भाजन गाकर श्रोताओं को मंत्रमुग्ध कर दिया। इससे पहले दोनेां ने राग मधुवंती में शास्त्रीय गायन प्रस्तुत किया। तबला पर प्रशांत मिश्र संगत कर रहे... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 08 Feb 2015 11:46 PM (IST)
        

पांच दिवसीय लक्ष्याभ्यास में सात सौ पुलिसकर्मी लिए भाग

जागरण संवाददाता, भागलपुर : बांका जिले के अमरपुर स्थित रेंज फायरिंग वट पर रविवार की शाम जिला पुलिस बल का पांच दिवसीय लक्ष्याभ्यास समाप्त हो गया। एसएसपी विवेक कुमार ने जिले के सभी पुलिस जवान और हवलदारों को निर्देश दे रखा था कि हर हाल में वे लक्ष्याभ्यास में भाग लें। आदेश के बावजूद लक्ष्याभ्यास में भाग नहीं लेने पर कड़ी कार्रवाई का निर्देश दिया गया था। एसएसपी के निर्देश का पुलिसकर्मियों ने पालन करते ह... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 08 Feb 2015 11:42 PM (IST)
        

ह्दय रोग विशेषज्ञ सुनील कुमार से 51 हजार की ठगी

जागरण संवाददाता, भागलपुर : हृदय रोग विशेषज्ञ डॉ. सुनील कुमार से रविवार को 51 हजार रुपये की ठगी का मामला प्रकाश में आया है। डॉ. कुमार ने रविवार की दोपहर तिलकामांझी थाने में तिलकामांझी निवासी प्रकाश कुमार सिन्हा के खिलाफ ठगी की शिकायत दर्ज कराई है। थानाध्यक्ष नीरज सिंह के अवकाश में जिले से बाहर रहने पर प्रभार देख रहे संतोष कुमार शर्मा ने बताया कि मामले की छानबीन की जा रही है। क्या है मामला डॉ. सु... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 08 Feb 2015 11:32 PM (IST)
        

मंत्रोच्चारण के साथ हवन कुंड में हुआ अग्नि प्रवेश

जागरण संवाददाता, भागलपुर : सबौर प्रखंड के सरधो पंचायत अंतर्गत जख बाबा प्रांगण में आयोजित महारुद्र यज्ञ के हवन कुंड में रविवार को ओम प्रकाश बाबा द्वारा मंत्रोच्चारण के साथ अग्नि प्रवेश कराया गया। यह क्रम दोपहर 12.30 बजे तक चलता रहा। हवन कुंड के सुगंधित धुंआ से पूरा इलाका धार्मिक हो गया है। दूसरे सत्र में हवन का कार्य संध्या तीन से पांच बजे तक चला। इस दौरान बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं ने यज्ञशाला की ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 08 Feb 2015 10:17 PM (IST)
        

गौशाला संचालन में धांधली, प्रबंध समिति का पुतला फूंका

जागरण संवाददाता, भागलपुर : श्री श्री गौशाला के संचालन में धांधली एवं यहां व्याप्त अव्यवस्था की वजह से गायों की दुर्दशा के विरोध में गौशाला बचाव संघर्ष समिति के कार्यकर्ताओं ने रविवार को गोशाला प्रबंध समिति समिति का पुतला फूंका। समिति के लोगों का कहना था कि गौशाला के पास अरबों रुपये की संपत्ति है। इससे प्रति माह लाखों रुपये की होती है। किंतु, गायों की सेवा करने की बजाए प्रबंध समिति से जुड़े लोग ख... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 08 Feb 2015 09:22 PM (IST)
        

निरापद नहीं हाजत से मजिस्ट्रेट कोर्ट में बंदियों की पेशी

जागरण संवाददाता, भागलपुर : व्यवहार न्यायालय, भागलपुर के मजिस्ट्रेट कोर्ट में बंदियों की पेशी निरापद नहीं है। वहां बंदियों को आसानी से निशाना बनाया जा सकता। कोर्ट हाजत से मजिस्ट्रेट कोर्ट तक पेशी के दौरान व्यवहार न्यायालय परिसर के बाद वैसे बंदियों की जान पर खतरा है जिनकी सुरक्षा के प्रति पुलिस प्रशासन ज्यादा सतर्क है। ऐसी रिपोर्ट इंटेलिजेंस ब्यूरो ने अपनी रिपोर्ट में दी है। इंटेलिजेंस ब्यूरो के अधि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 08 Feb 2015 09:21 PM (IST)
        

लूट कांड में फरार रहमत मियां गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, भागलपुर : इनायतुल्ला अंसारी गिरोह का सक्रिय सदस्य रहमत मियां को मोजाहिदपुर पुलिस ने रविवार की शाम पांच बजे मिरजान इलाके से खदेड़ कर गिरफ्तार कर लिया। वह शातिर कारू साह और छोटू मियां के साथ बाइक पर मिरजान इलाके की ओर आ रहा था। पुलिस को सूचना मिली थी कि रहमत मियां को मिरजान के समीप देखा गया है। उक्त जानकारी पर मोजाहिदपुर इंस्पेक्टर मनोरंजन भारती पुलिस बल के साथ वहां पहुंचे। बाइक पर ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 08 Feb 2015 09:20 PM (IST)
        

राजनीतिक दल वोट बैंक बनाते हैं समाज नहीं : विहिप

जागरण संवाददाता, भागलपुर : उत्तराखंड से आए महामंडलेश्वर स्वामी डॉ. रामेश्वर दास जी महाराज ने कहा कि हिन्दू समाज को एकजुट होने और समाज को जाति में नहीं बांटने की अपील की है। स्वामी ने कहा कि राजनीतिक दल वोट बैंक बनाते हैं लेकिन समाज को जोड़ने का काम नहीं करते हैं। उन्होंने समाज में समरसता बनाए रखने का आह्वान किया। स्वामी ने हिन्दू समाज के युवाओं से कहा कि अपने पुरूषार्थ को जगाओ। खुद जगो और मोहल्ले ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 08 Feb 2015 09:19 PM (IST)
        

मांझी को हटाने का निर्णय पार्टी व राज्य हित में : सतीश

जागरण संवाददाता, भागलपुर : जदयू के प्रदेश महासचिव सह अभियान समिति के अध्यक्ष सतीश कुमार ने कहा कि मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी पिछले कुछ दिनों से भटक गए थे। उनके कार्यकलाप से जनता परेशान हो रही थी। वे भाजपा के इशारे पर काम करने लगे थे। मांझी को हटाने और नीतीश कुमार को विधायक दल का नेता चुनने का निर्णय जदयू और राज्य हित में लिया गया है। कुमार रविवार को परिसदन में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। जदयू ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 08 Feb 2015 09:18 PM (IST)
        

पटना के सम्मेलन में जाएंगे पांच हजार जदयू कार्यकर्ता

जागरण संवाददाता, भागलपुर : 15 फरवरी को जदयू के पटना सम्मेलन में भागलपुर से बूथ स्तर के कार्यकर्ता जाएंगे। यह निर्णय रविवार को जिला परिषद सभागार में पार्टी की हुई बैठक में लिया गया। बैठक में जिला स्तरीय कार्यकर्ता, प्रखंड अध्यक्ष और प्रकोष्ठों के अध्यक्षों ने भाग लिया। जिला अध्यक्ष अर्जुन साह की अध्यक्षता में हुई बैठक को प्रदेश अभियान समिति के अध्यक्ष सतीश कुमार और मो. तनवीरूज्जमां ने भी संबोधित ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 08 Feb 2015 09:15 PM (IST)
        

ट्रेन चालकों की होगी नियमित जाच

जागरण संवाददाता, भागलपुर : अब ट्रेन चालकों की नियमित जांच होगी। रेलवे ने बीमार लोको पायलटों से ट्रेन नहीं चलाने का निर्णय लिया है। लोगो में ट्रेन चलाने से पहले चालकों की शुगर व ब्लड प्रेशर आदि की जांच होगी। जांच के दौरान अस्वस्थ मिलने पर संबंधित चालकों को ट्रेन चलाने की अनुमति नहीं मिलेगी। बीमार चालक की जगह तत्काल स्वस्थ चालक को ड्यूटी पर भेजा जाएगा। रेलवे लंबे समय से यात्रियों की सुरक्षा पर जोर... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 08 Feb 2015 01:53 AM (IST)
        

कहीं बच्चों ने तो कहीं गुरुजी ने दी परीक्षा

जागरण संवाददाता,भागलपुर: शनिवार का दिन परीक्षा के नाम रहा। कहीं नवोदय स्कूल में नामांकन के लिए बच्चों ने जांच परीक्षा दी तो कहीं वेतनवृद्धि के लिए गुरुजी की परीक्षा ली गई। शहरी क्षेत्र के छह केंद्रों पर 2160 बच्चों ने नवोदय की परीक्षा दी। 2450 बच्चों की परीक्षा होनी थी। लेकिन 290 बच्चे परीक्षा से नदारद थे। जिला स्कूल, मोक्षदा इंटर स्कूल, क्राइस्टचर्च स्कूल, गर्वमेंट स्कूल सहित अन्य केंद्रों पर नवो... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 07 Feb 2015 11:46 PM (IST)
        
(News from Bhagalpur, Bihar)
« Previous | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | 11 | 12 | 13 | 14 | Next »
यह भी देखें