Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 21,2014
« Previous | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | 11 | 12 | 13 | 14 | Next »

भागलपुर

दिसंबर में होगी गंगोत्री मंच की चेतना महारैली

जागरण संवाददाता, भागलपुर : साहेबगंज स्थित गंगोत्री ठाकुरबाड़ी में रविवार को बिहार गंगोत्री जागरण मंच द्वारा चिंतन शिविर संपन्न हुआ। इस शिविर का उद्घाटन प्रमोद कुमार मंडल ने किया। गंगोत्री समाज के हक और अधिकार के लिए मंच द्वारा दिसंबर में पटना के गांधी मैदान में चेतना महारैली करेगी। शिविर में मुख्य रुप से मुंगेर, भागलपुर व कटिहार के 500 कार्यकर्ताओं ने भाग लिया। इसके मुख्य अतिथि जय प्रकाश मंडल, श्य... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Sep 2014 10:06 PM (IST)
        

पूजा के मौज में परीक्षा का टेंशन

जागरण संवाददाता, भागलपुर : आइसीएसइ बोर्ड से संबद्ध विभिन्न स्कूलों में सात अक्तूबर से होने वाले सेकेंड यूनिट टेस्ट ने बच्चों के दुर्गापूजा की मौज-मस्ती पर ब्रेक लगा दिया है। बच्चे और उनके अभिभावक खासे टेंशन में हैं कि पूजा-मेला के चक्कर में कहीं परीक्षा न खराब चला जाए। जाहिर है कि दुर्गापूजा शुरू हो चुका है। पांच अक्टूबर तक विसर्जन होना है, यानी पांच के सुबह तक मेला रहेगा। छह अक्टूबर को बकरीद है।... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Sep 2014 10:03 PM (IST)
        

पूजा को लेकर शहर में सजने लगा तोरण द्वार

जागरण संवाददाता, भागलपुर : शक्ति की देवी मां दुर्गा की 51 प्रतिमाएं शहरी क्षेत्र में स्थापित होती है। हर पूजा मंदिरों व पंडालों में तैयारियां चरम पर है। प्रतिमा सहित पंडालों को आकर्षक रूप दिया जा रहा है। मारवाड़ी पाठशाला, बड़ी खंजरपुर, मोहदीनगर, लाजपत पार्क सहित अन्य पूजा पंडालाओं के आसपास दुकानें सजने लगी है। शहर में श्रद्धालुओं के स्वागत के लिए पूजा समितियों के साथ-साथ विभिन्न व्यवसायिक प्रष्ठिानो... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Sep 2014 09:08 PM (IST)
        

टाइगर मोबाइल के दो जवान निलंबित

जासं, भागलपुर : ऑटो चालकों से दादागिरी करना टाइगर मोबाइल के जवानों को महंगा पड़ा। गुस्साए आसपास के लोगों ने एक जवान को पकड़कर थाने के हवाले कर दिया। यह घटना विवि थाना क्षेत्र में मारवाड़ी कॉलेज व टीएनबी कॉलेज के बीच की है। हंगामे की सूचना पर टाउन डीएसपी वीणा कुमारी थाने पहुंची और मामले की छानबीन की। टाइगर मोबाइल के आरोपी दो जवानों जीतेंद्र, आजम को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। खास यह कि जि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Sep 2014 08:48 PM (IST)
        

आठवीं के छात्र ने शिक्षिका को लिखा प्रेम पत्र

भागलपुर। भागलपुर शहर के एक प्रतिष्ठित स्कूल के आठवीं के छात्र को अपने ही क्लास टीचर से प्रणय निवेदन कर दिया। हालाकि उसे 'दिल्लगी' महंगी पड़ गई। स्कूल प्रबंधन ने छात्र स्कूल से बाहर का रास्ता दिखा दिया है।घटना शुक्त्रवार की है। बताया गया कि शिक्षिका अपने पठन-पाठन के क्त्रम में व्यस्त थी। इसी बीच एक छात्र ने सलीके से मोड़ा हुआ रंगीन कागज थमाया और बताया कि इसे उसके मित्र ने आपको देने को कहा है। शिक्षिक... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Sep 2014 09:48 AM (IST)
        

दानापुर हावड़ा सुपरफास्ट में डाका

भागलपुर। दानापुर हावडा डाउन सुपरफास्ट में शनिवार देर रात कियुल झाझा रेलखंड के बीच डकैतों ने डाका डाला। डकैतों ने यात्रियों से लूटपाट की और मानापुर डाउन प्लेटफार्म पर उतर गए। इसी बीच घटना की सूचना आरपीएफ को दी गई। डकैतों के प्लेटफार्म पर उतरते ही आरपीएफ ने दो डाकुओं को दबोच लिया लेकिन करीब 12 से अधिक डाकुओं ने आरपीएफ पर हमला कर दिया और अपने साथी को छुड़ा ले गए। हमले में आरपीएफ के जवानों से काफी मारप... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Sep 2014 09:44 AM (IST)
        

ताड़िका का वध कर राम ने किया मुनियों का उद्धार

जागरण संवाददाता भागलपुर, : नाथनगर के गोलदारपट्टी स्थित रामलीला मैदान में शनिवार को आयोजित रामलीला में ताड़िका वध का मंचन किया गया। रामलीला का आरंभ राम दरबार की झांकी से हुआ है। श्रद्धालुओं ने आरती कर पूजा-अर्चना की। मंच पर सर्वप्रथम राजा दशरथ के दरबार में महर्षि विश्वामित्र का आगमन हुआ। राम व लक्ष्मण को वन भ्रमण के लिए विश्वामित्र ने दशरथ से आज्ञा मांगा। वन में ताड़िका राक्षसी द्वारा यज्ञ कार्य में ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Sep 2014 01:01 AM (IST)
        

छूप-छांव के बीच होगी दुर्गापूजा

जागरण संवाददाता, भागलपुर : दुर्गा पूजा की खुशी पर इस बार मौसम का मार नहीं पड़ेगा। पिछली बार की तरह बारिश इस दफे मजा किरकिरा नहीं करेगा। हालांकि, आसमान में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे। धूप-छांव की स्थिति रहेगी। ऐसे में खुशनुमा मौसम में श्रद्धालु देवी दर्शन के उपरांत बच्चों के साथ मेले का भरपूर आनंद ले पाएंगे। इधर, अब सुबह के तापमान में गिरावट आने से लोग गुलाबी ठंड का एहसास करने लगे हैं। बीएयू के म... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Sep 2014 01:01 AM (IST)
        

पूजा चढ़ने लगा परवान, मंत्रोच्चारण से धार्मिक हो रहा शहर

जागरण संवाददाता, भागलपुर : शहर के विभिन्न मंदिरों व पूजा पंडालों में हो रहे सप्तशती पाठ और वहां से धूप-धूमना व अगरबत्ती की उठ रही भीनी-भीनी खुशबू से पूरा शहर का माहौल भक्तिमय हो गया है। अधिकतर घरों में भी श्रद्धालु विधि विधान के साथ देवी दुर्गा का पाठ कर रहे है। ग्रामीण क्षेत्रों में शंख-घड़ीघंट की कर्णप्रिय आवाज लोगों में आस्था की जोत जगा रही है। मारवाड़ी पाठशाला एवं सत्कार क्लब कचहरी चौक दुर्गा पं... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Sep 2014 01:01 AM (IST)
        

आठवीं के छात्र ने शिक्षिका को लिखा प्रेम पत्र

जागरण संवाददाता, भागलपुर : शहर के एक प्रतिष्ठित स्कूल के आठवीं के छात्र को अपने ही क्लास टीचर से 'दिल्लगी' महंगी पड़ गई। उसने अपनी शिक्षिका को ही लव लेटर लिख दिया। इस प्रकरण पर स्कूल प्रबंधन ने छात्र स्कूल से बाहर का रास्ता दिखा दिया है। घटना शुक्रवार की है। बताया गया कि शिक्षिका अपने पठन-पाठन के क्रम में व्यस्त थी। इसी बीच एक छात्र ने सलीके से मोड़ा हुआ रंगीन कागज थमाया और बताया कि इसे उसके मित्र ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Sep 2014 01:01 AM (IST)
        

शिविर में चार लाख की राजस्व वसूली

भागलपुर : चेम्बर ऑफ कामर्स कार्यालय में तीन दिवसीय बिजली बिल की वसूली शिविर में चार लाख रुपए राजस्व की प्राप्ति हुई। यह जानकारी इस्टर्न बिहार चेम्बर ऑफ कामर्स एंड इंडस्ट्रीज के महासचिव जगदीश चंद्र मिश्र पप्पू ने दी। उन्होंने बताया कि 25 से 27 तक साउथ बिहार विद्युत बोर्ड की ओर से शिविर लगाया गया था। रोहित झुनझुनवाला के प्रयास और अध्यक्ष शैलेंद्र कुमार सर्राफ की उपस्थिति में दिन के 11 बजे से 2.30 ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Sep 2014 01:01 AM (IST)
        

कैमरे में कैद होगी मेले की गतिविधियां

जागरण संवाददाता, भागलपुर : नाथनगर थाना में शनिवार को दुर्गा पूजा व बकरीद को लेकर शांति समिति की बैठक सीओ तरुण कुमार केसरी की अध्यक्षता में हुई। मेला व देवी दर्शन के लिए कर्णगढ़ और महाशय डयोढ़ी में श्रद्धालुओं की भीड़ को देखते हुए पुख्ता सुरक्षा व्यवस्था की मांग की गई। कर्णगढ़ मेला मैदान में चार, सुभाष चौक पर दो व विसर्जन घाट पर दो सीसीटीवी कैमरा लगाने की मांग की गई। मेला मार्ग पर प्रशासन द्वारा रोश... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Sep 2014 01:01 AM (IST)
        

मेंटनेंस के नाम पर काटी जा रही बिजली

जागरण संवाददाता, भागलपुर : मेंटनेंस के नाम पर पिछले पंद्रह दिनों से फ्रेंचाइजी कंपनी बीईडीसीपीएल बिजली संकट उत्पन्न कर रही है। शनिवार को भी मेंटनेंस के नाम पर विक्रमशिला व सिविल सर्जन उपकेंद्रों की पांच घंटे बिजली काटी गई। नयाटोला मुंदीचक स्थित विद्युत कार्यालय का ट्रांसफॉर्मर मरम्मत के लिए भी दो घंटे भीखनपुर फीडर की बिजली काटी गई। इसके कारण उपभोक्ताओं को परेशानी का सामना करना पड़ा। रविवार को भी मे... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 27 Sep 2014 11:30 PM (IST)
        

जागरण के डांडिया नृत्य में 30 को झूमेंगे लोग

जागरण संवाददाता, भागलपुर : नवरात्र पर दैनिक जागरण फिर ला रहा है भव्य डांडिया नृत्य का आयोजन। सैंडिस कम्पाउंड स्टेडियम में 30 सितम्बर (मंगलवार) को डांडिया नृत्य का आयोजन होगा, जिसमें आप सभी झूमेंगे। आपके साथ इंडियन आयडल फेम प्रियंका नेगी होंगी, जो अपने गीत और संगीत से आपको झूमने पर मजबूर कर देंगी। नृत्य का कार्यक्रम शाम 6.30 बजे से चलेगा जो देर रात तक चलेगा। आयोजन के मुख्य प्रायोजक एसआरएम कॉलेज ऑफ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 27 Sep 2014 11:26 PM (IST)
        

परीक्षा की तिथि को लेकर बढ़ रही है नाराजगी

जागरण संवाददाता, भागलपुर : आइसीएसइ बोर्ड से संबंध सभी विद्यालयों में दशहरा व बकरीद के तुरंत बाद तय की गई परीक्षा की तिथि को लेकर अभिभावकों में रोष बढ़ता जा रहा है। शनिवार को दैनिक जागरण कार्यालय में कई अभिभावकों ने फोन कर अपनी समस्या बताई। नरीमा खातून जिसके बच्चे संत टेरेसा में पढ़ते हैं ने बताया कि छह अक्टूबर को बकरीद है। जबकि सात अक्टूबर को गणित व रसायन शास्त्र के पेपर होने हैं। वहीं दूसरे बच्चे... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 27 Sep 2014 11:06 PM (IST)
        

29 को दिल के लिए दौड़ेगा शहर

जागरण संवाददाता, भागलपुर : 29 सितंबर यानी विश्व हार्ट दिवस के मौके पर भागलपुर शहर अपने दिल के लिए दौड़ेगा। शनिवार को जवाहर लाल नेहरू मेडिकल कॉलेज अस्पताल में एपीआइ व आइएमए के सौजन्य से विश्व हार्ट दिवस को लेकर एक बैठक आयोजित की गई। इस दौरान नवलक्खा कोठी स्थित मेडिकल कॉलेज से घंटा घर तक एक रैली निकालने का निर्णय लिया गया जिसमें तमाम जन प्रतिनिधि व आम जनता को आमंत्रित किया गया है। इस दौरान लोग दौड़ते ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 27 Sep 2014 11:01 PM (IST)
        

हत्यारोपी को पकड़ने के लिए गुवाहाटी-दादर एक्सप्रेस में छापेमारी

जागरण संवाददाता, भागलपुर : मुंबई से मालिक की हत्या कर भाग रहे हत्यारोपी को पकड़ने के लिए शनिवार रात आठ बजे भागलपुर स्टेशन पर 15647 डाउन गुह्वाटी-दादर एक्सप्रेस में पुलिस ने छापेमारी की। इस दौरान द्वितीय श्रेणी बोगी (10452) से सफर कर रहे एक युवक को पुलिस ने ट्रेन से प्लेटफॉर्म पर उतार कर सघन पूछताछ की। पूछताछ के बाद युवक को पुलिस ने छोड़ दिया। मुंबई पुलिस ने भागलपुर के एसएसपी को सूचना दी कि अपने माल... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 27 Sep 2014 10:51 PM (IST)
        

तृप्ति, पल्लवी, पोली, रीमा व वर्णिका बेस्ट डांसर

जागरण संवाददाता, भागलपुर : नवरात्र के मौके पर शनिवार को लायनेस क्लब के बैनर पर डांडिया नृत्य कार्यक्रम में महिलाएं और युवतियां झूम कर नाचीं। एक स्थानीय होटल में चले तीन घंटे तक डांडिया नृत्य में मां दुर्गे की आराधना के साथ महिलाओं और युवतियों का डांडिया नृत्य शुरू हुआ जो खत्म होने का नाम नहीं ले रहा था। संगीत की धून और गाने के बोल के साथ महिलाएं थिरक रही थीं। कार्यक्रम की जिम्मेदारी निभा रहीं लाय... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 27 Sep 2014 10:42 PM (IST)
        

परीक्षा विभाग के 6 कर्मचारियों पर गिरेगी गाज

जागरण संवाददाता, भागलपुर : रिजल्ट में गड़बड़ी के आरोप में परीक्षा विभाग के छह कर्मचारियों पर गाज गिरना तय है। पेंडिंग रिजल्ट की जांच कर रही कमेटी ने इन कर्मचारियों की गड़बड़ी को पकड़ा है। कुलपति से ऐसे कर्मचारियों के विरुद्ध कार्रवाई की अनुशंसा की जाएगी। ये छह कर्मचारी लंबे समय से विभाग में जमे हुए हैं। इधर, दुर्गा पूजा की छुट्टी के बाद भी परीक्षा विभाग एवं ऑडिटोरियम में पेंडिंग रिजल्ट को ठीक करने का ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 27 Sep 2014 10:24 PM (IST)
        

और चुपके-चुपके टीएनबी बन गया चैंपियन

रूप कुमार, भागलपुर 128 साल की यादों को साथ लेकर चल रहा टीएनबी कॉलेज नैक से ए ग्रेड पाकर इतरा उठा है। दरअसल कॉलेज प्रशासन को ए ग्रेड की उम्मीद नहीं थी लेकिन टीएनबी के बेहतर शैक्षणिक माहौल, शोध, खेलकूद, सांस्कृतिक परिषद, अनुशासन, कैंटीन, कैंपस ने इसे चुपके से चैंपियन बना दिया। शिक्षकों के टीम स्प्रिट से नैक की टीम काफी प्रभावित थी। जो भी शिक्षक मूल्यांकन के दौरान मिले सब ने नैक टीम से एक ही बात कही... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 27 Sep 2014 10:00 PM (IST)
        
(News from Bhagalpur, Bihar)
« Previous | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | 11 | 12 | 13 | 14 | Next »
यह भी देखें