भागलपुर

  • दिल्ली व बिहार की हार पर असम से मिली संजीवनी

            
    Updated on: Fri, 20 May 2016 02:42 AM (IST)

    भागलपुर । गुरुवार को पांच राज्यों में हुए चुनाव के परिणाम आए तो भाजपा के टॉप टू बॉटम के नेताओं में प्रसन्नता और हर्ष लाजिमी था। गत वर्ष भाजपा को लगातार दो राज्यों दिल्ली और बिहार में हार का सामना करना पड़ा था। गुरूवार को असम की जीत ने हर स्तर के भाजपा कार्यकर्ताओं को संजीवनी दी है। निश्चित रुप से यह रिजल्ट उत्साहव‌र्द्धक है। क्यों कि असम में भाजपा पहली बार सरकार बनाने जा रही है। पश्चिम बंगाल और केर... और पढ़ें »

  • कांग्रेस मुक्त होगा देश : शाहनवाज

            
    Updated on: Fri, 20 May 2016 02:35 AM (IST)

    भागलपुर । भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन ने कहा कि संघ व भाजपा मुक्त भारत कहने वालों का सपना पूरा नहीं होगा बल्कि देश अब कांग्रेस मुक्त होगा। हुसैन ने कहा कि केरल और असम में कांग्रेस की हार ने देश को यह संदेश दिया है। पांच राज्यों में हुए चुनाव के परिणाम आने के बाद दूरभाष पर हुसैन ने कहा कि गोड्डा उप चुनाव में भी पार्टी को बड़ी सफलता मिली है। अमित मंडल 35 हजार से अधिक मतों से चुनाव जीत... और पढ़ें »

  • लंबित कांडों का जल्द निष्पादन करने का दिया निर्देश

            
    Updated on: Fri, 20 May 2016 02:35 AM (IST)

    भागलपुर । जमालपुर रेल इंस्पेक्टर श्रीकांत मंडल ने गुरुवार को भागलपुर जीआरपी थाने में लंबित कांडों की समीक्षा की। घटना में संलिप्त अपराधियों को जल्द गिरफ्तार करने, उसके खिलाफ आरोप-पत्र दाखिल करने, बदमाशों को सजा दिलाने की दिशा में कार्रवाई करने समेत कई महत्वपूर्ण निर्देश इंस्पेक्टर ने केस के अनुसंधानकर्ता को दी। इसके अलावा पुलिस अधिकारियों को प्लेटफॉर्मो, स्टेशन परिसर व ट्रेनों में चौकसी बढ़ाने, स... और पढ़ें »

  • नैक मूल्यांकन की तैयारी को ले रात में भी हो रहा काम

            
    Updated on: Fri, 20 May 2016 02:34 AM (IST)

    भागलपुर । तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय में नैक मूल्याकन के लिए टीम 23 मई को आ रही है। तिथि नजदीक आने की वजह से दिन-रात काम हो रहा है। विश्वविद्यालय में विभिन्न पीजी विभागों को डाटा कलेक्शन का काम चल रहा है। सभी विभागों के प्रेजेंटेशन में कहां-कहां कमी है। इस पर बारीकी से काम हो रहा है। इस कारण कुलपति प्रो. रमाशंकर दुबे, प्रतिकुलपति प्रो. अवध किशोर राय समेत अन्य अधिकारी देर शाम तक विश्वविद्यालय... और पढ़ें »

  • कुख्यात हीरू मियां के भाई को छुरा मार किया जख्मी

            
    Updated on: Fri, 20 May 2016 02:34 AM (IST)

    भागलपुर । इशाकचक थाना क्षेत्र के भीखनपुर झोपड़पट्टी निवासी कुख्यात हीरू मियां के भाई मुहम्मद अमजद को गुरुवार की दोपहर डेढ़ बजे छुरा मार जख्मी कर दिया। अमजद पर तब कातिलाना हमला हुआ जब वह लाल बाग के पिछवाड़े वाले रेलवे क्षेत्र में अपनी 11 साल की भांजी रुखसार के साथ मुहल्ले के गुलफराज नामक बदमाश मारपीट कर रहा था। रिक्शा चला कर पेट पाल रहे मुहम्मद अमजद ने अपनी भांजी के साथ मारपीट करते देख गुलफराज के चंग... और पढ़ें »

  • स्वच्छ होगी गंगा, बनेगा संशोधित डीपीआर

            
    Updated on: Fri, 20 May 2016 02:33 AM (IST)

    भागलपुर। गंगा को प्रदूषित करने वाले नगर निकायों का जायजा लेने के लिए केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड की टीम गुरुवार को भागलपुर पहुंची। नमामि गंगे परियोजना को धरातल पर उतारने के लिए रोमा दास के नेतृत्व में छह सदस्यीय टीम ने गंगा घाटों का स्थल निरीक्षण किया। गंगा में प्रदूषणमुक्त पानी गिरे इसके लिए ड्रेनेज सिस्टम को दुरुस्त करना होगा। इसके लिए सर्वे टीम डीपीआर भी तैयार करेगी। भागलपुर में गंगा की... और पढ़ें »

  • हड़ताल समाप्त, मरीजों को मिली राहत

            
    Updated on: Fri, 20 May 2016 02:32 AM (IST)

    भागलपुर । पीएमसीएच में डॉक्टरों के साथ हुई मारपीट के विरोध में दो दिनों से आउटडोर बंद करा रहे जूनियर डॉक्टरों ने गुरुवार को हड़ताल समाप्त कर दी। इससे सैकड़ों मरीजों आौर उनके परिजन को राहत मिली है। दो दिनों से उन्हें बिना इलाज कराए वापस लौटना पड़ रहा था। गुरुवार को एक हजार से भी अधिक मरीजों ने जेएलएनएमसीएच में इलाज कराया। हड़ताल कर रहे जूनियर डॉक्टर शुक्रवार से काम पर लौटेंगे। किया आक्रोश व्यक्त ... और पढ़ें »

  • अल्लाह के हुक्म पर सुपुर्द कर देना हज का असली मकसद

            
    Updated on: Fri, 20 May 2016 02:28 AM (IST)

    भागलपुर । खलीफाबाग स्थित खानकाह पीर दमड़िया में गुरुवार को हज प्रशिक्षण का आयोजन किया गया। इस अवसर पर आजमीन हज से संबोधित करते हुए खानकाह के सज्जादानशीं मौलाना सैयद शाह हसन मानी ने कहा कि हज का असली मकसद अपने आप को अल्लाह के हुक्म पर सुपुर्द कर देना है। उन्होंने कहा कि जब बंदा हज करने के लिए जाता है तो वो बार-बार तलबिया पढ़ता है। जिसका मतलब है कि ऐ अल्लाह हम तेरे हर हुक्म के फरमाबरदार हैं। जब तेरा ... और पढ़ें »

  • शब-ए-बरात पर निगम चलाएगा विशेष सफाई अभियान

            
    Updated on: Fri, 20 May 2016 02:26 AM (IST)

    भागलपुर । शब-ए-बरात में सफाई व्यवस्था को लेकर गुरुवार को महापौर ने नगर निगम कार्यालय में समीक्षा बैठक आयोजित की। पार्षद व मुहर्रम कमेटी के अध्यक्ष डॉ. फारूक अली समेत शांति समति के सदस्यों ने सफाई, वेपर लाइट, जलापूर्ति समस्या से अवगत कराया। फारूक अली ने नाथनगर अनाथालय के रेल पुल मार्ग में जलजमाव के निदान के लिए नगर निगम को पहल करने को कहा। मुस्लिम बाहुल्य क्षेत्र के कब्रिस्तान, मस्जिदों, मजारों की ... और पढ़ें »

  • टीएमबीयू का एकेडमिक कैलेंडर जारी

            
    Updated on: Fri, 20 May 2016 02:24 AM (IST)

    भागलपुर । टीएमबीयू का एकेडमिक कैलेंडर गुरुवार को जारी कर दिया गया। सत्र नियमित करने के लिए राजभवन ने सभी विश्वविद्यालयों को एकेडमिक कैलेंडर बनाने का निर्देश दिया था। 14 मई को होने वाली बैठक में कुलपति प्रो. रमाशंकर दुबे ने टीएमबीयू का एकेडमिक कैलेंडर कुलाधिपति को भी सौंप दिया है। त्रिवर्षीय डिग्री कोर्स के लिए सत्र (2015-16) और (2016-17) में नामांकन और परीक्षा की तिथि जारी कर दी गई है। 1. नामांक... और पढ़ें »

  • जून में होगी बीएड की संयुक्त प्रवेश परीक्षा

            
    Updated on: Fri, 20 May 2016 02:24 AM (IST)

    भागलपुर। तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय में बीएड नामांकन के लिए संयुक्त प्रवेश परीक्षा जून में होगी। प्रतिकुलपति प्रो. अवध किशोर राय ने कहा कि विश्वविद्यालय के परीक्षा लेने पर रोक नहीं लगाई गई है। परीक्षा जून में ले ली जाएगी। अभी विश्वविद्यालय में सभी नैक टीम के आगमन को लेकर तैयारी में लगे हुए हैं। इसके लिए 22 मई की परीक्षा स्थगित कर दी गई है। 26 को नैक टीम के चले जाने के बाद विश्वविद्यालय प्रवे... और पढ़ें »

  • आज भी उमड़ेंगे बादल, हो सकती है वर्षा

            
    Updated on: Thu, 19 May 2016 10:17 PM (IST)

    भागलपुर । शुक्रवार को भी आसमान में बादल छाए रहेंगे। कहीं-कहीं थोड़ी बहुत बूंदा-बांदी हो सकती है। पूर्वानुमान में बताया गया है कि बंगाल की खाड़ी में हवा का निम्न दाब बनने से बादल पूर्वी भाग से टुकड़ों में आ रहा है। इसकी वजह से हल्की-फुल्की वर्षा हो सकती है। नमी युक्त हवा से मौसम रहा कूल-कूल गुरुवार को दिनभर 14 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से चली पूर्वा हवा एवं धूप-छांव की स्थिति से मौसम खुशनुमा बना... और पढ़ें »

  • नैक मूल्यांकन के लिए ग्रेडिंग सिस्टम में संशोधन

            
    Updated on: Thu, 19 May 2016 10:17 PM (IST)

    भागलपुर । राष्ट्रीय मूल्यांकन एवं प्रत्यायन परिषद् (नैक) ने विश्वविद्यालय और कॉलेजों के लिए होने वाले मूल्यांकन के लिए ग्रेडिंग सिस्टम में संशोधन किया है। पूर्व में तीन भागों में मूल्यांकन होता था पर अब आठ भागों में होगा। नई ग्रेडिंग प्रणाली एक जुलाई 2016 से प्रभावी होगी। ज्ञात हो कि नैक मूल्यांकन के लिए नौ सदस्यीय टीम तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय 23 मई को आएगी। टीम 26 मई तक विश्वविद्यालय एव... और पढ़ें »

  • बैंकों के खिलाफ बन रही नीतियों का विरोध

            
    Updated on: Thu, 19 May 2016 02:56 AM (IST)

    भागलपुर । बैंकों के निजीकरण और विलय की सरकारी नीति के खिलाफ बैंकरों का गुस्सा बढ़ता ही जा रहा है। इस क्रम में गुरुवार को बैंक ऑफ इंडिया अधिकारी संघ भागलपुर प्रक्षेत्र की बैठक हुई और सरकार की नीतियों की जोरदार भ‌र्त्सना की गई। बैठक की अध्यक्षता कामरेड प्रयाग पांडेय ने की। बैठक में संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष व बिहार इकाई के महासचिव कामरेड सुनील कुमार, संयुक्त सचिव डॉ. अच्युतानंद, आंचलिक प्रबंधक ज्ञान... और पढ़ें »

  • हर्ष राठौर के झूठे बयान पर स्पेशल टीम में दो फाड़

            
    Updated on: Thu, 19 May 2016 02:53 AM (IST)

    भागलपुर। सिल्क सिटी के चर्चित जयकिशन शर्मा हत्याकांड के सिलसिले में हर्ष राठौर के झूठे बयान पर जोनल आईजी की ओर से गठित स्पेशल टीम में दो फाड़ हो गया है। वैचारिक मतभेद इस कदर सामने आ चुका है कि टीम में शामिल इंस्पेक्टर भारती के कदम से उनकी पीड़ा सामने आने लगी है। मोजाहिदपुर इलाके में इंस्पेक्टर मनोरंजन भारती द्वारा पकड़े गए हर्ष सिंह राठौर उर्फ बबन का वह बयान कि उसने पप्पू सोनार के साथ बाइक से जाकर 27... और पढ़ें »

  • तालाब के संरक्षण को जगेंगे और जगाएंगे हम

            
    Updated on: Thu, 19 May 2016 02:53 AM (IST)

    भागलपुर [शंकर दयाल मिश्रा] उम्मीद करते हैं कि 'हम' जगेंगे। हम अपने ऐतिहासिक भैरवा तालाब को इस लायक बना पाने में सफल होंगे कि वर्तमान इससे रूबरू होकर गर्व करे। यह तालाब भागलपुर का गौरव हो, इसके लिए सभी मिल जुलकर काम शुरू करेंगे। 'दैनिक जागरण' की ओर से तालाबों को बचाने, इसे जनोपयोगी और सुंदर बनाने के लिए चलाए जा रहे अभियान अब जनांदोलन का रूप लेने लगा है। इस क्रम में बुधवार को भैरवा तालाब के तट पर ... और पढ़ें »

  • प्रत्याशियों की मेहमानबाजी से परहेज

            
    Updated on: Thu, 19 May 2016 02:52 AM (IST)

    भागलपुर। सबौर प्रखंड के विभिन्न मतदान केंद्रों पर तैनात पोलिंग पार्टी के लोगों ने प्रत्याशियों के मेहमानवाजी से परहेज किया। इस संबंध में जिला प्रशासन ने भी मतदान कर्मियों को सख्त हिदायत दे रखी थी। स्पष्ट शब्दों में निर्देशित किया गया था कि प्रत्याशियों की बूथों पर मेहमानबाजी करने वाले पोलिंग पार्टी के लोग आचार संहिता उल्लंघन के दायरे में आएंगे। उनके विरुद्ध प्राथमिकी भी दर्ज की जा सकती है। हालांक... और पढ़ें »

  • आदर्श मतदान केंद्र पर सुविधा विहीन

            
    Updated on: Thu, 19 May 2016 02:52 AM (IST)

    भागलपुर। सबौर प्रखंड में कन्या मध्य विद्यालय ग्रामीण क्षेत्र को आदर्श मतदान केंद्र बनाया गया था। लेकिन वहां मतदाताओं के लिए कोई मुकम्मल व्यवस्था देखने को नहीं मिली। बूथ पर टेंट के नाम औपचारिकता भर पूरी की गई थी। उसी में आदर्श मतदान केंद्र का बैनर टंगा था। करीब आधा दर्जन कुर्सियां पड़ी थी। उसे सही ढंग से सजा कर रखने वाला भी कोई नहीं था। शुद्ध पेयजल एवं चिकित्सा सुविधा भी कहीं देखने को नहीं मिली। हां... और पढ़ें »

  • सफाई कर्मी अब आंदोलन का लेंगे सहारा

            
    Updated on: Thu, 19 May 2016 02:50 AM (IST)

    भागलपुर । शहर में सफाई व्यवस्था लगे ट्रैक्टर कुली ने हड़ताल पर जाने के संकेत दिए है। इनके हड़ताल के कारण वार्ड एक-18 तक कूड़ा का उठाव बाधित हो जाएगा। कुली का आरोप है कि मानदेय भुगतान को लेकर पंच फाउंडेशन के संचालक मनमानी कर रहे हैं। मानदेय नहीं मिलने से उनके जीविका पर प्रभाव पड़ा है। गरीबी और तंगहाली के बीच कूड़ा उठाव के लिए कार्य करने कुली ने नगर निगम प्रशासन से आग्रह किया है। बुधवार को भैरवा तालाब पर... और पढ़ें »

  • डोभी नरसंहार में चार अभियुक्तों को उम्र कैद

            
    Updated on: Thu, 19 May 2016 02:50 AM (IST)

    भागलपुर । प्रथम जिला एवं सत्र न्यायाधीश जनार्दन त्रिपाठी ने जिले के चर्चित डोभी नरसंहार में बुधवार को चार अभियुक्तों रामविलास मंडल, विनोद मंडल, सुमित मंडल और शालिग्राम मंडल को उम्र कैद दे दी है। न्यायाधीश श्री त्रिपाठी ने अभियुक्तों को एक-एक लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया है। जुर्माने की राशि नहीं देने की सूरत में अभियुक्तों को पांच-पांच साल की अतिरिक्त कारावास भुगतनी होगी। न्यायालय ने इसके पूर्व ... और पढ़ें »

(News from Bhagalpur, Bihar)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें