भागलपुर

  • जलमीनार व पाइप बिछाने से ज्यादा मेंटनेंस में मस्त

            
    Updated on: Mon, 25 Apr 2016 02:25 AM (IST)

    भागलपुर। भागलपुर नगर निगम क्षेत्र में निर्वाध जलापूर्ति के लिए नगर विकास विभाग ने जिस उद्देश्य के साथ बुडको और पैन इंडिया जिम्मेवारी सौंपी थी। उसका तात्कालिक लाभ शहरवासियों को नहीं मिल पा रहा है। कार्य एजेंसी मेंटनेंस के कार्यो में व्यस्त है और शहरवासी पेयजल के लिए भटक रहे हैं। शहर के अधिकांश हिस्से पाइप लाइन से वंचित हैं। प्रत्येक वार्डो का एक चौथाई से अधिक हिस्सा पेयजल संकट से जूझ रहा है। इन्हें... और पढ़ें »

  • आधे शहर में घंटों गुल रही बत्ती

            
    Updated on: Mon, 25 Apr 2016 02:25 AM (IST)

    भागलपुर। बद से बदतर हुई बिजली आपूर्ति। सबौर ग्रिड को पर्याप्त बिजली मिलने के बावजूद पिछले दस दिनों से आपूर्ति में भारी गिरावट आई है। ट्रांसफार्मर गर्म, हवा चलने, तार टूटने, फेज उड़ने, जंपर कटने तो कभी ब्रेक डाउन के नाम पर घंटों बिजली आपूर्ति बंद की जाती है। रविवार को भी बिजली आपूर्ति की यही स्थिति रही। बरारी, मायागंज, कुप्पाघाट, रिफ्यूजी कॉलोनी, जवाहर लाल नेहरू मेडिकल कॉलेज अस्पताल, खंजरपुर, आदमपुर... और पढ़ें »

  • अतिथि व्याख्याताओं को मिल रही आधी से कम सेलरी

            
    Updated on: Mon, 25 Apr 2016 02:24 AM (IST)

    भागलपुर। तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय (टीएमबीयू) में 2014 में 117 अतिथि व्याख्याताओं की नियुक्ति हुई थी। इस नियुक्ति से विश्वविद्यालय के महाविद्यालयों में पठन-पाठन काफी हद तक पटरी पर आ गया था। यह नियुक्ति शिक्षकों की कमी को देखते हुए की गयी थी। राज्य सरकार ने राज्य के विश्वविद्यालयों में शिक्षकों की कमी दूर करने के लिए 'संकल्प' के तहत अतिथि व्याख्याताओं की नियुक्ति करने का निर्देश दिया था। किं... और पढ़ें »

  • गोदाम में संसाधन, सड़क पर गंदगी

            
    Updated on: Mon, 25 Apr 2016 02:23 AM (IST)

    भागलपुर। सिल्क सिटी को स्मार्ट सिटी बनाने की कवायद की जा रही है। लेकिन शहर में साफ-सफाई व्यवस्था भगवान भरोसे है। नगर निगम के पास संसाधन तो हैं लेकिन गोदाम में पड़े हुए हैं। संसाधनों का उपयोग नहीं होने और साफ-सफाई नहीं होने से सड़कों, चौक-चौराहों और गलियों में गंदगी से लोगों का जीना मुहाल हो गया है। नगर निगम प्रशासन कूड़ा उठाव के लिए विभिन्न वार्डो में ट्रैक्टर का सहारा लेता है, लेकिन शहर की तंग ग... और पढ़ें »

  • तीन चक्र सुरक्षा घेरे में रहेंगे सीएम

            
    Updated on: Mon, 25 Apr 2016 02:23 AM (IST)

    भागलपुर। जेड प्लस सुरक्षा प्राप्त मुख्यमंत्री नीतीश कुमार 26 अप्रैल को भागलपुर आगमन पर थ्री-लेयर सुरक्षा में घिरे रहेंगे। उनकी सुरक्षा के लिए स्थानीय स्तर पर भी सुरक्षा की कड़ी व्यवस्था की गई है। इसके लिए अतिरिक्त सुरक्षा बलों को मंगाया गया है। सीएम की सुरक्षा में किसी भी किस्म की चूक न हो इसका पूरा ख्याल रखा गया है। एसएसपी मनोज कुमार ने बताया कि प्रोटोकाल के दायरे में आने वाले वीवीआइपी ही सीएम तक ... और पढ़ें »

  • एनओसी मिलते ही तोड़ा जाएगा गोपालपुर पुल

            
    Updated on: Mon, 25 Apr 2016 02:22 AM (IST)

    भागलपुर। जिला प्रशासन से अनापत्ति प्रमाण पत्र (एनओसी) मिलने के बाद ही जर्जर गोपालपुर रेल ओवरब्रिज को तोड़ा जाएगा। इस संबंध में रेलवे अधिकारियों द्वारा सोमवार को जिलाधिकारी को आवेदन दिया जाएगा। उधर, दुर्घटना की संभावना को देखते हुए उप मुख्य अभियंता, निर्माण विभाग द्वारा रविवार को गोपालपुर रेल ओवर ब्रिज के दोनों ओर बीच सड़क पर लोहा गाड़कर पुल पर बड़ी गाड़ियों के परिचालन पर पाबंदी लगा दी गई है। दूसरी ओर... और पढ़ें »

  • कल महिलाओं से शराबबंदी का अनुभव बांटेंगे नीतीश

            
    Updated on: Sun, 24 Apr 2016 10:54 PM (IST)

    भागलपुर [राम प्रकाश गुप्ता] मुख्यमंत्री नीतीश कुमार मंगलवार को जीविका संस्था की महिलाओं से शराबबंदी पर सैंडिस कंपाउंड के स्टेडियम मैदान में सीधा संवाद करेंगे। सीएम इन महिलाओं के साथ दो घंटे रहेंगे। पांच अप्रैल से राज्य में शराबबंदी कानून लागू होने के बाद भागलपुर में पहली बार मुख्यमंत्री जीविका से जुड़ी महिलाओं के बीच होंगे। हालांकि मंगलवार को मुख्यमंत्री कई अन्य कार्यक्रमों में भी शामिल होंगे। ल... और पढ़ें »

  • ..यहां पानी के जुगाड़ में ढल जाती है शाम

            
    Updated on: Sun, 24 Apr 2016 10:54 PM (IST)

    भागलपुर। गर्मी हो या ठंड, वार्ड छह की जनता के लिए हर मौसम एक समान गुजरता है। यहां की 80 फीसद की आबादी एक-एक बूंद पानी जुगाड़ करने में व्यस्त रहती है। रविवार को वार्ड पार्षद के घर के समीप खटिक टोला में कुछ ऐसा ही नजारा देखने को मिला। प्लाऊ की बोरिंग से पानी मिलने की सूचना जैसे ही मिली, लोग अपने-अपने घरों से डिब्बों व पानी के बर्तन के साथ निकल पड़े। डिब्बों के साथ महिलाएं हो या बच्चे सभी लोग नलों ... और पढ़ें »

  • भूमि अधिग्रहण के चक्कर में लटका घोरघट पुल का निर्माण

            
    Updated on: Sun, 24 Apr 2016 08:54 PM (IST)

    भागलपुर। सरकारी तंत्र की लापरवाही के कारण जिले के तीन पुलों का निर्माण कार्य अटका हुआ है। किसी का काम जमीन का अधिग्रहण न होने तो किसी का निर्माण कार्य टेंडर के पेंच में फंसा हुआ है। अधिकारियों की लालफीताशाही का खामियाजा आम लोगों को भुगतना पड़ रहा है। इससे आए दिन लोगों को जाम की समस्या का सामना करना पड़ रहा है। ब्रिटिशकाल में निर्मित घोरघट वैली ब्रिज, चंपा एवं भैना पुल पर बड़े वाहनों के परिचालन बंद... और पढ़ें »

  • सीपीई स्कीम : नई सूची में टीमएबीयू का एक भी कॉलेज नहीं

            
    Updated on: Sun, 24 Apr 2016 07:56 PM (IST)

    भागलपुर। यूजीसी द्वारा 'कॉलेज विद पोटेंशियल फॉर एक्सीलेंस'(सीपीई) स्कीम की नई सूची में तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय (टीएमबीयू) का एक भी कॉलेज शामिल नहीं है। इस स्कीम के तहत यूजीसी ने मारवाड़ी कॉलेज और टीएनबी कॉलेज का चयन किया था। हालांकि विश्वविद्यालय प्रशासन का कहना है कि यह अंतिम सूची नहीं है। दोनों कॉलेजों को नैक से 'ए' ग्रेड मिला था। किंतु इन दोनों कॉलेजों को इस स्कीम के तहत फंड पाने के ... और पढ़ें »

  • नाबालिग से यौन शोषण करने वाला सत्तू व्यवसायी गिरफ्तार

            
    Updated on: Sun, 24 Apr 2016 02:21 AM (IST)

    भागलपुर। बबरगंज थाना क्षेत्र के मोहद्दीनगर में नाबालिग लड़की का यौन शोषण करने वाले सत्तू व्यवसायी शैलेंद्र साह को शनिवार को पुलिस ने लोगों के सहयोग से दबोच लिया। शैलेंद्र साह मोजाहिदपुर थाना क्षेत्र के सिकंदरपुर मन्नुचक का रहने वाला है। मोहद्दीनगर में लालो साह के मकान में किराए के रूप में रह रहा था। नाबालिग लड़की को वहीं रख रहा था। स्थानीय लोगों की सक्रियता से आरोपी गिरफ्त में आ गया। आक्रोशित लोगों ... और पढ़ें »

  • ट्रैक्टर डाले से बच्चा समेत महिला गिरी, जख्मी

            
    Updated on: Sun, 24 Apr 2016 02:21 AM (IST)

    भागलपुर। सजौर थाना क्षेत्र के शेखपुरा गांव में शनिवार की भागलपुर से शेखपुरा जा रहे टै्रक्टर के डाले से बच्चा समेत मां ट्रैक्टर के डाले से बाहर जा गिरी। हादसे के दौरान ट्रैक्टर का पहिया उक्त महिला को कुचल दिय। घटना के चश्मदीद ग्रामीणों ने जख्मी महिला को जवाहर लाल नेहरू अस्पताल के आपातकालीन कक्ष में भर्ती कराया गया है। घटना की जानकारी पर शेखपुरा गांव से नजदीकी कजरैली थाने की पुलिस सजौर थाने की पुलिस... और पढ़ें »

  • गरीबों के अधिकारों का नहीं हो हनन

            
    Updated on: Sun, 24 Apr 2016 02:20 AM (IST)

    भागलपुर। राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग ने अधिकारियों से कहा है कि निर्धन (गरीबों) के अधिकारों का हनन नहीं होना चाहिए। खासकर शिक्षा, स्वास्थ्य और पुलिसिंग में। आयोग के अध्यक्ष सहित बिहार सरकार के कई विभागों के प्रधान सचिव शनिवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग में जिले के अधिकारियों को दिशा निर्देश दे रहे थे। जिला पदाधिकारी ने कहा कि मानवाधिकार हनन का भागलपुर से संबंधित कोई मामला नहीं था। उधर, वीसी में कहा गय... और पढ़ें »

  • सीएम के आगमन को ले कोषांगों को किया अलर्ट

            
    Updated on: Sun, 24 Apr 2016 02:20 AM (IST)

    भागलपुर। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के कार्यक्रम को लेकर शनिवार को जिला पदाधिकारी आदेश तितरमारे ने गठित सभी कोषांगों को सतर्क किया है। सभी कोषांगों को कार्यों की जानकारी दी गई। शनिवार को कोषांगों के प्रभारियों के साथ डीएम ने बैठक कर एजेंडा दिया। कोषांगों के नोडल पदाधिकारियों को 25 तक सभी तैयारी पूरी कर लेने का निर्देश दिया। खासकर सुरक्षा व्यवस्था को लेकर समीक्षा की गई। सैंडिस कंपाउंड में जीविका से ... और पढ़ें »

  • जेल भेजा गया यौन शोषण का आरोपी बैंककर्मी पुत्र

            
    Updated on: Sun, 24 Apr 2016 02:17 AM (IST)

    भागलपुर। तिलकामांझी पुलिस ने शनिवार को यौन शोषण के आरोपी बैंक कर्मी पुत्र संजीव कुमार को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया। संजीव पर बरारी निवासी एक युवती से 7-8 साल से यौन शोषण करने का आरोप था। गुरुवार की देर शाम हवाई अडडे में आपत्तिजनक अवस्था में तिलकामांझी पुलिस ने संजीव को पकड़ कर हिरासत में ले लिया था। पहले दोनों के अभिभावकों को बुला कर शादी करा देने को राजी कराने का सामाजिक स्तर पर थाने में ही ... और पढ़ें »

  • गोपालपुर पुल का मामला पहुंचा रेलमंत्री तक

            
    Updated on: Sun, 24 Apr 2016 02:17 AM (IST)

    भागलपुर। गोपालपुर गांव के समीप रेल ओवरब्रिज संख्या 149 के तोड़ने का मामला रेलमंत्री सुरेश प्रभु तक पहुंच गया है। शनिवार भाजपा नेता दीपक सिंह ने रेलमंत्री व मालदा रेल मंडल के डीआरएम राजेश अर्गल को ट्वीट कर कहा है कि गोपालपुर गांव के समीप अंग्रेजों के जमाने में बना रेल ओवर ब्रिज भागलपुर के लिए लाइफ-लाइन बन गया है। पुल के ध्वस्त होने पर दर्जनों गांवों के बच्चों, मरीजों व गरीबों को आने-जाने में परेशानी... और पढ़ें »

  • कार्यकर्ता निष्ठापूर्वक कार्य करेंगे तो पार्टी मजबूत होगी

            
    Updated on: Sun, 24 Apr 2016 02:15 AM (IST)

    जागलपुर। पार्टी कार्यकर्ता अगर निष्ठापूर्वक कार्य करेंगे तो पार्टी मजबूत होगी। जब-जब पार्टी पर संकट आया है कार्यकर्ता ही उबारे हैं। स्थानीय एक होटल में कांग्रेस परिवार द्वारा मत्स्य एवं पशुपालन मंत्री अवधेश कुमार सिंह के स्वागत समारोह में मंत्री ने कही। उन्होंने कहा कि गरीब बच्चों को सुधा का पाउच बनाकर निश्शुल्क दिया जाएगा साथ ही मछली पालन एवं डेयरी द्वारा लोगों को स्वावलंबी बनाने की योजना है। क... और पढ़ें »

  • घुड़सवार पुलिस करेगी आज चुनाव की निगरानी

            
    Updated on: Sun, 24 Apr 2016 02:14 AM (IST)

    भागलपुर। रविवार को नारायणपुर और बिहपुर में पंचायत चुनाव के पहले चरण का मतदान है। दोनों प्रखंडों में चुनाव की निगरानी के लिए घुड़सवार पुलिस की तैनाती की गई है। शांतिपूर्ण मतदान के लिए 1375 लोगों पर धारा 107 के तहत कार्रवाई की गई है। 66 व्यक्तियों के विरुद्ध सीसीए की धारा तीन के तहत जिला बदर किया गया है। जिला निर्वाचन पदाधिकारी (पंचायत) आदेश तितरमारे ने कहा है कि दोनों प्रखंडों में धारा 144 लागू कर... और पढ़ें »

  • डीएम को एग्रीमेंट की कॉपी तक नहीं दिखा सका पैन इंडिया

            
    Updated on: Sun, 24 Apr 2016 02:14 AM (IST)

    भागलपुर। शहर में पेयजल संकट को लेकर शनिवार को जिलाधिकारी आदेश तितरमारे ने नगर आयुक्त अवनीश कुमार सिंह के साथ बरारी वाटर व‌र्क्स का निरीक्षण किया। डीएम ने इंटेकवेल से होने वाले जलापूर्ति की विस्तृत जानकारी ली। नौ माह एग्रीमेंट के बाद भी पैन इंडिया द्वारा जलापूर्ति व्यवस्था दुरुस्त नहीं किए जाने पर जिलाधिकारी ने नाराजगी जताई। पैन इंडिया के प्रोजेक्ट डायरेक्टर प्रदीप झा से कार्य योजना की जानकारी मांग... और पढ़ें »

  • अनाज घोटाले में सील गोदाम में लगी आग, 50 बोरा गेहूं जला

            
    Updated on: Sun, 24 Apr 2016 02:11 AM (IST)

    भागलपुर। बबरगंज थाना क्षेत्र के बाजार समिति परिसर में शनिवार की सुबह 11 बजे अनाज घोटाले के सील अमन राइस मिल गोदाम में आग लग जाने से अफरातफरी मच गई। आग लग जाने से 50 बोरा गेहूं जल जाने का दावा किया गया है। घटना की जानकारी पर बबरगंज थानाध्यक्ष मनोज कुमार अग्निशमन दल को बुलाया। इसके पूर्व स्थानीय स्तर पर आग बुझाने का प्रयास किया जाता रहा। अग्निशमन दल के पहुंचने बाद आग पर पूरी तरह काबू पा लिया गया लेक... और पढ़ें »

(News from Bhagalpur, Bihar)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें