Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
July 25,2014
« Previous | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | 11 | 12 | 13 | 14 | Next »

भागलपुर

सिगमेंट लदा टेलर पलटने से ड्राइवर-खलासी की मौत

संवाद सहयोगी, नवगछिया : नवगछिया के निर्माणाधीन विजयघाट पक्का पुल पर बुधवार को सिगमेंट लदे टेलर के पलटने से ड्राइवर और खलासी की मौत हो गई। मृत ड्राइवर की मुजफ्फरपुर जिला के काटी विसनदत्तपुर निवासी गजेंद्र तिवारी और खलासी की सहरसा जिला के अंचल पतरघट पामा निवासी मिथिलेश कुमार के रूप में पहचान हुई है। सिगमेंट यार्ड से क्रेन द्वारा सिगमेंट को टेलर पर लोड कर दो पायों (पीलर) से जोड़ने के लिए निर्माणाधीन प... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Apr 2014 08:15 PM (IST)
        

एक साल में तैयार होगा मेगा फूड पार्क

रामप्रकाश गुप्ता, भागलपुर : जिले में मेगा फूड पार्क स्थापित होने का मार्ग प्रशस्त हो गया है। एक साल में मेगा फूड पार्क से उत्पादन प्रारंभ हो जाएगा। फूड पार्क के लिए एकचारी स्टेशन के समीप प्रमोटरों ने निजी तौर पर जमीन की व्यवस्था की है। 52 एकड़ जमीन की रजिस्ट्री और 80 एकड़ जमीन का एग्रीमेंट हो गया है। चुनाव के बाद जमीन पर आधारभूत संरचना का काम शुरू होगा। दरअसल भारत सरकार ने शर्त रखी थी कि 50 एकड़ जम... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

बिल में गड़बड़ी पर विद्युत कार्यालय में हंगामा

जागरण संवाददाता, भागलपुर : बिल में गड़बड़ी को लेकर दूसरे दिन रविवार को भी उपभोक्ताओं ने मोजाहिदपुर विद्युत कार्यालय में हंगामा मचाया। रविवार की सुबह 10 बजे से ही गलत बिल में सुधार के लिए मोजाहिदपुर विद्युत कार्यालय में 700 उपभोक्ता जुट गए थे। मगर बिल में सुधार कराने पहुंचे इन उपभोक्ताओं को काफी परेशानियां झेलनी पड़ी। एसपीएमएल कंपनी के कर्मियों द्वारा काम में शिथिलता बरते जाने के कारण भीषण गर्मी में उ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Mar 2014 12:37 AM (IST)
        

मारपीट कर गल्ला व्यवसायी से तीन लाख की लूट

जागरण टीम, भागलपुर/जगदीशपुर : बाइक सवार दो बदमाशों ने मंगलवार को भरी दोपहर जगदीशपुर के पास भागलपुर-दुमका मुख्य मार्ग पर मारपीट कर गल्ला व्यवसायी से तीन लाख रुपये लूट लिए। अलीगंज अंबाबाग का व्यवसायी राजेंद्र कुमार साह उर्फ रवि दोपहर ढाई बजे इलाहाबाद बैंक से तीन लाख रुपये निकाल कर मोटर साइकिल से बाराहाट जा रहा था। जगदीशपुर थाने से एक किलोमीटर आगे रोताबांध के समीप पहुंचने पर उसे बाइक सवार दो बदमाशो... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Mar 2014 12:22 AM (IST)
        

मरीज की मौत से गुस्साए परिजन ने जूनियर डॉक्टर को पीटा

जागरण संवाददाता, भागलपुर : जेएलएनएमसीएच में इलाजरत बेचन मंडल (40) की मंगलवार की सुबह मौत हो गई। इस पर उसके परिजन ने जमकर हंगामा मचाया। जूनियर डॉक्टर से मारपीट की। चिकित्सक कक्ष में घुसकर मेज-कुर्सियां पलट दीं। वहां मौजूद दो वरिष्ठ चिकित्सकों के साथ बदसलूकी की। स्थिति बिगड़ते देख अस्पताल के सुरक्षा गार्डो ने बरारी थाने को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने जल्द ही स्थिति नियंत्रित कर ली। मुंगेर के बर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Mar 2014 11:37 PM (IST)
        

राज्य में 23 लोकसभा सीटों पर लड़ेगी माले : दीपंकर

जागरण संवाददाता, भागलपुर : माकपा व भाकपा के लोकसभा चुनावों में जदयू से हाथ मिलाने के बाद अब भाकपा माले ने अपनी रणनीति बदल दी है। पार्टी युवाओं पर ध्यान केंद्रित करके राज्य की 23 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी। पार्टी ने अपने उम्मीदवारों में अधिकांश तौर पर छात्र नेताओं और संगठन की युवा इकाई के प्रतिनिधियों को टिकट दिया है। ये बातें सोमवार को पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव कामरेड दीपंकर भट्टाचार्य ने कहीं... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Mar 2014 12:10 AM (IST)
        

भीख में एक रुपया भी नहीं दे सकेंगे प्रत्याशी

जागरण संवाददाता, भागलपुर : लोकसभा का चुनाव लड़ने वाले प्रत्याशी भिखारी को एक रुपये की भीख भी नहीं दे सकते। क्योंकि भीख देना भी चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन होगा। लिहाजा भीख देने वाले प्रत्याशियों पर गाज गिरनी तय है। इसके अलावा प्रत्याशियों की दावत का आनंद उठाने वाले सरकारी अफसर भी नपेंगे। प्रत्येक लोकसभा क्षेत्र में तैनात चुनाव निर्वाचन आयोग के पर्यवेक्षण अधिकारियों की इन हरकतों पर पैनी नजर है। द... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Mar 2014 12:02 AM (IST)
        

गोपाल मंडल की संपत्ति की कुर्कीका इश्तेहार जारी

जागरण संवाददाता, भागलपुर : मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी आरसी मालवीय ने शुक्रवार को गोपालपुर के जदयू विधायक नरेंद्र कुमार नीरज उर्फ गोपाल मंडल की संपत्ति कुर्क करने का इश्तेहार जारी किया। इश्तेहार के तहत विधायक को चेतावनी दी गई है कि 22 अप्रैल 2014 को निर्धारित तिथि तक उनके न्यायालय में उपस्थित न होने पर उनकी संपत्ति कुर्क कर ली जाएगी। विधायक के घर पर न्यायालय के आदेश का इश्तेहार शनिवार को चस्पा कर दिय... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Mar 2014 11:59 PM (IST)
        

चंद्रप्रभा गैस एजेंसी के संचालक की हत्या

-------------------- मृतक की पत्‍‌नी का बयान तीन बाइकों पर हेलमेट पहने सात-आठ युवकों ने घटना को अंजाम दिया। उसके बाद सभी भागलपुर की ओर भाग गए। ---------------------- क्या-क्या हुआ बरामद पिस्टल की कारतूस के चार खोखे व एक हेलमेट। ----------------------- जागरण संवाददाता, भागलपुर : लोदीपुर थाना क्षेत्र स्थित जमसी पुल के समीप गुरुवार शाम 4.30 बजे के करीब चंद्रप्रभा गैस एजेंसी के संचालक चंद्र... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Mar 2014 10:23 PM (IST)
        

अपहृत लड़की का शव मिला, दुष्कर्म की आशंका

कहलगांव, संवाद सहयोगी : चार दिन पूर्व रसलपुर थाना क्षेत्र के एकचारी पूरबटोला से अपहृत 15 वर्षीय रानी (काल्पनिक नाम) का शव गांव के बाहर बहियार स्थित सीताराम पासवान के कुएं से गुरुवार को बरामद किया गया। दुष्कर्म के बाद लड़की की हत्या की आशंका व्यक्त की जा रही है। मृतका के शरीर से कपड़े भी गायब हैं। गांव के सिकंदर पासवान ने कुएं से पानी भरने के दौरान शव देखा। मामले की सूचना मिलते ही कहलगांव एवं रसलपुर ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 14 Mar 2014 12:04 AM (IST)
        

कुख्यात गामा यादव चौधरीडीह से गिरफ्तार

सोनी उर्फ चिक्की की हत्या में थी तलाश जागरण संवाददाता, भागलपुर : सबौर थाना क्षेत्र के कुरपट-बैजलपुर मार्ग से सटे बहियार में 22 फरवरी की देर शाम मार दी गई सोनी उर्फ चिक्की की हत्या में बुधवार की शाम कुख्यात गामा यादव को लोदीपुर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। गामा को लोदीपुर थाना क्षेत्र के चौधरी डीह इलाके से गिरफ्तार किया गया है। उसे गिरफ्तार होने के बाद लोदीपुर पुलिस ने सबौर पुलिस को सूचना दी। उक्त... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 13 Mar 2014 12:46 AM (IST)
        

एमएलसी चुनाव में 'नोटा' का प्रयोग

जागरण संवाददाता, भागलपुर : कोसी स्नातक निर्वाचन क्षेत्र के चुनाव में भी 'नोटा' (इनमें से कोई नहीं) का प्रयोग होगा। सुप्रीम कोर्ट के आदेश के आलोक में विधान परिषद चुनाव के बैलेट पेपर में इसे शामिल किया गया है। मतदाता 23 मार्च को नौवें क्रम में शामिल नोटा में क्रास या टिक का निशान लगा सकते हैं। यह जानकारी बुधवार को विधान परिषद चुनाव के निर्वाची पदाधिकारी सह पूर्णिया के आयुक्त पंकज कुमार ने संवाददात... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 13 Mar 2014 12:25 AM (IST)
        

ट्रक के धक्के से यूको बैंक के सहायक प्रबंधक की मौत

जागरण संवाददाता, भागलपुर : एनएच 80 पर जवारीपुर के पास मंगलवार को एक अनियंत्रित ट्रक ने यूको बैंक की सनोखर शाखा में पदस्थापित सहायक प्रबंधक रवि राज (25) को रौंद दिया। उन्हें इलाज के लिए जेएलएनएमसीएच के आईसीयू में भर्ती कराया गया, जहां उन्होंने दम तोड़ दिया। तिलकामांझी पुलिस ने ट्रक (एमपी 20-एचडी-3058) समेत चालक को अपने कब्जे में ले लिया है। मृतक के परिजन सत्य विजय सिंह के बयान पर मामले की प्राथमिकी ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 11 Mar 2014 11:44 PM (IST)
        

लोकसभा चुनाव के पहले पिछड़ा व अतिपिछड़ा को झटका

राम प्रकाश गुप्ता, भागलपुर : लोकसभा चुनाव से ठीक पहले नीतीश सरकार ने विपक्ष को बड़ा मुद्दा दे दिया है। राज्य सरकार ने पिछड़ा व अतिपिछड़ा वर्ग को तगड़ा झटका दिया है। चालू वित्तीय वर्ष से इन दोनों वर्गों के वैसे बच्चे जो कल्याण विभाग की सरकारी सहायता (प्रवेशिकोत्तर छात्रवृत्ति) से राज्य के बाहर तकनीकी और उच्च शिक्षा ले रहे थे, उनको राशि (छात्रवृत्ति) नहीं देने का सरकार ने निर्णय लिया है। जो बच्चे छात्रव... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 08 Mar 2014 01:03 AM (IST)
        

भागलपुर से चल रहीं एक्सपायर बोगियां

जागरण संवाददाता, भागलपुर : भागलपुर से चल रहीं ट्रेनों की कई बोगियां एक्सपायर हो चुकी हैं। ऐसे कोचों को दिल्ली, मुंबई आदि जगहों के लिए भेजा रहा है। यह कभी भी दुर्घटना का कारण बन सकता है। कोच की कमी के कारण यह स्थिति पैदा हुई है। ओवर हॉलिंग के भेजे गए कोच वापस नहीं आए हैं। भागलपुर रेलवे कोचिंग यार्ड में अभी 218 कोचों का रखरखाव हो रहा है। कोचों की आयु 18 महीने की होती है। इसके बाद कोचों को लिलुआ वर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 08 Mar 2014 01:01 AM (IST)
        

बोगी के दरवाजे पर रखा सामान तो होगा जुर्माना

जागरण संवाददाता, भागलपुर : अगर आपमें रेल की बोगियों के दरवाजे पर सामान रखकर यात्रा करने की आदत है तो संभल जाइए। रेलवे आप पर पांच सौ रुपये का जुर्माना कर सकता है। रेलवे ने ऐसे लोगों के विरुद्ध कड़ा रुख अख्तियार किया है। रेलवे बोर्ड की डायरेक्टर पैसेंजर मार्केटिंग डॉ. मोनिका अग्निहोत्री ने इस संबंध में अधिसूचना जारी कर दी है। जुर्माना वसूली की जिम्मेदारी टिकट चेकिंग स्टॉफ व आरपीएफ स्कॉर्ट पार्टी को स... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 07 Mar 2014 05:49 PM (IST)
        

खलासी की मौत के विरोध में डीआइजी-कमांडेंट को बनाया बंधक

जेएनएन, नवनगछिया : खरीक बस स्टैंड के समीप एनएच 31 पर बुधवार को ग्रामीणों ने खलासी मु. कासिम का शव रख कर सड़क जाम कर दी। साथ ही इन्होंने उधर से गुजर रहे एसएसबी पूर्णिया के डीआइजी केपी सिंह को दो घंटे तक बंधक बनाए रखा। आक्रोशित लोगों ने भारत-तिब्बत सीमा पुलिस के कमाडेंट सुभाष गुप्ता की गाड़ी पर पथराव भी किया। इन्हें भी ग्रामीणों ने रोक लिया। सबौर थाना क्षेत्र के बंशीटीकर गांव में मंगलवार को डीएम की गा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 06 Mar 2014 12:23 AM (IST)
        

हेराफेरी : सोईन के बदले कर दी मोईन की जमाबंदी

- राजस्व कर्मचारी पर जमाबंदी में हेराफेरी करने का आरोप - दूसरे भाई के नाम से काट दी जमीन की रसीद - तथ्यों की जांच कर रही पुलिस ---- जागरण संवाददाता, भागलपुर : गोराडीह थाना क्षेत्र के पिथना निवासी सोईन की जमीन की जमाबंदी मोईन के नाम से कर दी गई है। यानी दस्तावेजों में 'सो' को 'मो' बनाया गया है। सोईन-मोईन सगे भाई हैं। सोईन ने थाने में 22 फरवरी को प्राथमिकी दर्ज कराई। उन्होंने आरोप लगाया कि राजस्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 05 Mar 2014 12:07 AM (IST)
        

पीपा पुल ध्वस्त, आज होगी मरम्मत

संवाद सहयोगी, नवगछिया : विजयघाट स्थित पीपा पुल कोसी नदी के कटाव के कारण रविवार देर शाम ध्वस्त हो गया। इस कारण भागलपुर का संपर्क पड़ोसी पूर्णिया व मधेपुरा जिलों से भंग हो गया है। पुल ध्वस्त होने से भागलपुर के कदवा, खैरपुर, ढोलबज्जा, पूर्णिया के लालगंज, रूपौली व मधेपुरा जिले के चौसा, अजरपुर समेत तीन दर्जन गांवों के लोगों को परेशानी होगी। इस कारण इन गांवों के लोगों को भागलपुर आने के लिए सौ किमी का अति... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Mar 2014 10:27 PM (IST)
        

असरदार दिखा जदयू का बिहार बंद

भागलपुर, जागरण न्यूज नेटवर्क : बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिलाने के अभियान के तहत रविवार को जदयू व वाम दलों का बिहार बंद असरदार रहा। भागलपुर, पूर्णिया, सुपौल, सहरसा, अररिया, मुंगेर और जमुई में कार्यकर्ताओं ने ट्रेनें भी रोकीं। बाजार बंद रहे और सड़कों पर वाहन नहीं के बराबर चले। रविवार होने की वजह से बैंक, स्कूल, कॉलेज, डाकघर एवं कई बड़े प्रतिष्ठान भी बंद रहे। जमुई में एंबुलेंस के नहीं पहुंचने पर ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Mar 2014 07:20 PM (IST)
        
(News from Bhagalpur, Bihar)
« Previous | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | 11 | 12 | 13 | 14 | Next »
यह भी देखें