Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
December 18,2014
« Previous | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | 11 | 12 | 13 | 14 | Next »

भागलपुर

बेहतर अखाड़ा निकालने वाले कमेटी होंगे पुरस्कृत

जागरण संवाददाता, भागलपुर : तातारपुर में रविवार को सेंट्रल मोहर्रम कमेटी की बैठक अकील अहमद की अध्यक्षता में हुई। इस दौरान चार बिंदुओं पर निर्णय लेते हुए चार सब कमेटी गठित की गई। जिसमें गत वर्ष बेहतर अखाड़ा निकालने वाले कमेटियों को पुरस्कृत करने के लिए डॉ. सलाहउद्दीन अहसन को जिम्मेदारी सौंपी गई। जबकि रोशनी के प्रबंध के लिए डॉ. एजाज अली रोज एवं साफ-सफाई के लिए पार्षद असगर अली को जिम्मेदारी सौंपी गई। स... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 08:58 PM (IST)
        

रेशम व कोमल हत्याकांड की चार्जशीट तैयार

जासं, भागलपुर : चर्चित कोमल व रेशमा हत्याकांड में पुलिस पर डीआइजी संजय सिंह व एसएसपी विवेक कुमार की सख्ती के बाद पुलिस रेस पकड़ चुकी है। दोनों मामलों में पुलिस ने लगभग चार्जशीट तैयार कर लिया है। संभावना है बरारी व बबरगंज पुलिस एक-दो दिनों में कोर्ट में चार्जशीट दाखिल कर देगी। थाना स्तर के पुलिस अधिकारी चार्जशीट पर वरीय अधिकारियों के अंतिम मुहर लेना चाह रहे हैं। बबरगंज व बरारी में दो बड़ी जघन्य घटना... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 08:52 PM (IST)
        

सदस्यता अभियान को रालोसपा देगा गति

जागरण संवाददाता, भागलपुर : सैंडिस कंपाउंड में रविवार को राष्ट्रीय लोक समता पार्टी की बैठक जिलाध्यक्ष राकेश कुमार मिश्रा की अध्यक्षता में हुई। इस दौरान पार्टी के सदस्यता अभियान को प्रगति देने व जिला सम्मेलन को लेकर विशेष चर्चा की गई। इस मौके पर प्रदेश प्रधान सचिव शंभु कुशवाहा, सदस्यता प्रभारी हिमांशु पटेल, प्रदेश सचिव नीरज सिंह कुशवाहा, जावेद मल्लिक, विनय पासवान, फातिमा, विजय गोस्वामी, तुलसी, विनोद... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 08:24 PM (IST)
        

सैंडिस में भारोत्तोलन व खो-खो प्रमंडल टीम का चयन

जागरण संवाददाता, भागलपुर : सैंडिस कंपाउंड में रविवार को अंडर 17 खो-खो और भारोत्तोलन भागलपुर प्रमंडलीय टीम का चयन किया गया। इंडोर हॉल में अंडर 19 प्रमंडल कराटे टीम का चयन किया गया। उक्त जानकारी जिला खेल पदाधिकारी मो. शमीम ने दी। चयनित खिलाड़ियों की सूची : खो-खो अंडर 17 बालक वर्ग : सचिन कुमार, परशुराम कुमार, ब्रजेश कुमार, सूरज कुमार, सोनू कुमार, शेखर कुमार दास, डब्लू कुमार, संतोष कुमार व गुड्डू कु... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 08:23 PM (IST)
        

महिलाओं पर बढ़ते जुल्म के खिलाफ कैंडिल मार्च

जागरण संवाददाता, भागलपुर : महिलाओं की सुरक्षा को लेकर पुलिस प्रशासन की निष्क्रियता एवं समाज में लोगों की मरती जा रही संवेदना के विरोध मेंरविवार की शाम नारी शक्ति भागलपुर के बैनर तले संवेदनशील महिलाओं ने टीचर्स ट्रेनिंग कॉलेज घंटाघर से खलीफाबाग चौक तक कैंडिल मार्च निकाला। विभिन्न संगठनों से जुड़ी दर्जनों की संख्या में शामिल महिलाएं मौन धारण किए हुई थी। इन महिलाओं के चेहरे पर रेशमा को चाकू से गोदकर त... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 08:08 PM (IST)
        

मैं बनूंगी अपने पापा की 'अफसर बिटिया'

जागरण संवाददाता, भागलपुर : रविवार को एसएससी व सिपाही भर्ती की परीक्षा में बड़ी संख्या में पहुंची छात्राओं ने लोगों का ध्यान आकर्षित किया। छात्रों की तुलना में इनकी संख्या में कहीं से भी कम नहीं दिख रही थी। कई लड़कियां तो शारीरिक रूप से अपंग थी। लेकिन उनके हौंसले काफी बुलंद थे। जिला स्कूल में एसएससी की परीक्षा देने पटना से ज्योति कुमारी अकेले ही भागलपुर आयी थी। उसने बताया कि पापा ड्यूटी पर हैं व मां ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 08:03 PM (IST)
        

सिपाही भर्ती परीक्षा में पकड़े गए 15 मुन्ना भाई

जासं, भागलपुर : सिपाही भर्ती परीक्षा में रविवार को शहर के विभिन्न केंद्रों पर कुल 15 मुन्ना भाई दबोचे गए। इनमें से कुछ परीक्षार्थी की जगह बैठकर परीक्षा दे रहे थे। इसके अलावा सबौर में पुलिस ने गुप्त सूचना पर एक परीक्षार्थी कहलगांव के रामपुर निवासी सुमन कुमार को परीक्षा हॉल से बाहर ब्लूटूथ के साथ गिरफ्तार किया। गत शनिवार को यानी परीक्षा से पूर्व भी विजिलेंस की टीम ने पुलिस के सहयोग से 19 लोगों को गि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 07:10 PM (IST)
        

बहवलपुर बम काली मंदिर मार्ग की मरम्मत शुरू

जागरण संवाददाता, भागलपुर : रेशमी नगर की 32 फीट ऊंची सबसे बड़ी बम काली महारानी की प्रतिमा के दर्शन में अब श्रद्धालुओं को कठिनाई नहीं होगी। इसके लिए प्रखंड प्रशासन ने उक्त मार्ग को मरम्मत करने का काम प्रारंभ कर दिया है। श्रद्धालुओं की कठिनाई को देखते हुए दैनिक जागरण ने मामले को प्रमुखता से उठाया था। 'सड़क बनवा दिजिए साहब, श्रद्धालु कैसे करेंगे बम काली के दर्शन' शीर्षक से प्रकाशित खबर पर पूजा समिति ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 03:20 AM (IST)
        

कोमल के परिजन को नहीं मिलेगा अनुदान का लाभ

जागरण संवाददाता, भागलपुर : बड़ी खंजरपुर की कोमल भारती की मृत्यु के बाद उसके परिजन या आश्रित को एससी-एसटी एक्ट के तहत मुआवजे का लाभ नहीं मिलेगा। इस घटना में एक ही जाति का आरोपी होने के कारण एससी-एसटी एक्ट नहीं लगेगा। हालांकि, मृतक कोमल भारती महादलित समुदाय से आती थी और जिस ससुरालवालों पर जलाकर मारने का आरोप है, वह भी महदलित समुदाय से ही है। जिला कल्याण पदाधिकारी अरूण कुमार ने बताया कि दूसरी जाति का ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 03:20 AM (IST)
        

तांबे के तार से जुड़ा बालक जिछो की हत्या का मामला

जागरण संवाददाता, भागलपुर : बबरगंज क्षेत्र के महेशपुर इलाके में बालक जिछो की हत्या का मामला पुलिस ने सुलझा लिया है। हत्या का मामला तांबे के तार से जुड़ा है। बच्चों से मिले क्लू के आधार पर पुलिस हत्यारों तक पहुंच गई है। जल्द ही पूरे मामले से पर्दा उठ जाएगा। डीआइजी संजय सिंह ने शनिवार को इस मामले की समीक्षा की। डीआइजी ने बताया कि जिछो की हत्या गोली मारकर नहीं की गई थी। बल्कि कांच से मारकर की गई थी। प... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 03:20 AM (IST)
        

60 मामलों का हुआ निपटारा

जागरण संवाददाता, भागलपुर : न्यायालय परिसर में शनिवार को एयरटेल से जुड़े वादों को लेकर विशेष लोक अदालत का आयोजन हुआ। निपटारे के लिए 241 मामले लाए गए। जिसमें आपसी सहमति के आधार पर 60 मामलों का निष्पादन किया गया। शिविर में 1,16,480 रुपये की वसूली भी हुई। लोक अदालत में न्यायिक पदाधिकारी नीशीत दयाल, अधिवक्ता पंकज कुमार एवं सामाजिक कार्यकर्ता रत्‍‌ना गुप्ता सहित प्राधिकार व एयरटेल के कर्मचारी उपस्थित थे।और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 03:20 AM (IST)
        

कोमल के परिजन को नहीं मिलेगा अनुदान का लाभ

जागरण संवाददाता, भागलपुर : बड़ी खंजरपुर की कोमल भारती की मृत्यु के बाद उसके परिजन या आश्रित को एससी-एसटी एक्ट के तहत मुआवजे का लाभ नहीं मिलेगा। इस घटना में एक ही जाति का आरोपी होने के कारण एससी-एसटी एक्ट नहीं लगेगा। हालांकि, मृतक कोमल भारती महादलित समुदाय से आती थी और जिस ससुरालवालों पर जलाकर मारने का आरोप है, वह भी महदलित समुदाय से ही है। जिला कल्याण पदाधिकारी अरूण कुमार ने बताया कि दूसरी जाति का ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 01:01 AM (IST)
        

छठ घाटों पर न बिकेंगे न फूटेंगे पटाखे : आयुक्त

जागरण संवाददाता, भागलपुर : प्रमंडलीय आयुक्त आरएल चौंग्थू ने कहा है कि छठ घाटों पर न तो पटाखे बिकेंगे न ही फोड़े जाएंगे। इस पर पूर्ण रूप से प्रतिबंध लगाने का निर्देश भागलपुर व बांका के जिला पदाधिकारी और पुलिस अधीक्षकों को दिया गया है। आयुक्त शनिवार को कालीपूजा, दीवाली, छठ व मुहर्रम को लेकर विधि व्यवस्था की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने घाटों पर बैरिकेडिंग व नदी पेट्रोलिंग की भी व्यवस्था करने का निर्द... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 01:00 AM (IST)
        

महिलाओं को निडर बनने की जरूरत

जागरण संवाददाता, भागलपुर : जिला जदयू की महिला प्रकोष्ठ के अध्यक्ष रीता सिंह कुशवाहा ने कहा कि महिलाओं के साथ हो रही घटनाओं को रोकने के लिए महिलाओं को आगे आने की जरूरत है। उन्होंने वारसलीगंज में रेशमा की हत्या के मामले में गहरा दुख जताते हुए शोक संतप्त परिवार के प्रति अपनी सहानुभूति जताई है। उन्होंने पुलिस-प्रशासन से अनुरोध किया है कि महिलाओं की सुरक्षा को हर हाल में सुनिश्चत किया जाए। अपराधियों के... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 12:30 AM (IST)
        

महिलाएं प्रतिदिन टहलने की आदत डालें

जागरण संवाददाता, भागलपुर : महिलाएं प्रतिदिन टहलने की आदत डालें। दवाई से बीमारी कम नहीं बल्कि अपने मनोबल से खत्म कर दें। ये बातें आइएमए हॉल में आयोजित विश्व रजोनिवृति दिवस के अवसर पर डॉ.नीना नायर लाल ने कही। उन्होंने कहा कि रजोनिवृति के बाद महिलाओं में कई प्रकार की गड़बड़ी शुरू हो जाती है। उनमें घबराहट, चिड़चिड़ाहट,नींद की कमी, कमजोरी, असमय पेशाब होने की समस्याएं शुरू हो जाती हैं। वरिष्ठ चिकित्सक डॉ.आर... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 12:27 AM (IST)
        

कोमल भारती.. मां काली.. कच्चा चूल्हा

जागरण संवाददाता, भागलपुर : बड़ी खंजरपुर के नंदलाल मिश्रा लेन स्थित कुम्हार टोली में शुक्रवार दोपहर कोमल भारती को जिंदा फूंके जाने के निशान अब भी सड़क पर उभरे दिख रहे हैं। यह निशान है सड़क पर सटे कोमल के जले चमड़े और कपड़े का। ससुराल की चौखट के ठीक सामने दिखता यह निशान समाज को धिक्कार रहा है कि तुम्हारे चुप्पी रहने का नतीजा हूं मैं। जिस जगह कोमल फूंकी गई वहां से महज छह-सात फीट दूर सड़क के दूसरे किनारे प... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 12:26 AM (IST)
        

स्कूल संचालक करें सुप्रीम कोर्ट के नियमों का पालन

जागरण संवाददाता, भागलपुर : प्रमंडलीय आयुक्त आरएल चौंग्थू ने स्कूल संचालकों को सुप्रीम कोर्ट के नियमों का पालन करने का निर्देश दिया है। आयुक्त शनिवार को आरटीए की बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। बैठक में पांच वाहनों का प्रत्यार्पण स्वीकार किया गया। चार का नवीकरण करने का आदेश दिया गया। 13 वाहनों का परमिट स्वीकृत किया गया। 17 स्कूली वाहनों को परमिट जारी किया गया। आयुक्त ने डीटीओ व एमवीआई को आरटीए सचिव ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 12:07 AM (IST)
        

विशेष लोक अदालत में 60 मामलों का निष्पादन

जागरण संवाददाता, भागलपुर : जिला विधिज्ञ प्राधिकार की ओर से शनिवार को व्यवहार न्यायालय परिसर में विशेष लोक अदालत का आयोजन किया गया। न्यायिक दंडाधिकारी प्रथम श्रेणी नीशीत दयाल, अधिवक्ता ओपी गुप्ता व रत्ना गुप्ता की बेंच में एयरटेल के 241 मामले आए। इनमें आपसी समझौता के तहत 60 मामलों का निष्पादन किया गया। 1,16480 रुपये समझौता राशि वसूल की गई। विशेष लोक अदालत का आयोजन सबजज रामदेव पासवान की निगरानी में ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 12:04 AM (IST)
        

आज 39 केंद्रों पर जुटेंगे 32 हजार परीक्षार्थी

जागरण संवाददाता, भागलपुर : रविवार को सिपाही भर्ती परीक्षा और कर्मचारी चयन आयोग की दो पालियों में परीक्षा होगी। दोनों ही परीक्षाओं में करीब 32 हजार परीक्षार्थी भाग लेंगे। जिले के 39 केंद्रों पर परीक्षा होगी। परीक्षा को लेकर सुबह नौ बजे से दस बजे और दोपहर 12 बजे से एक बजे के बीच शहर के विभिन्न मार्गों में जाम की स्थिति रहेगी। सिपाही भर्ती की परीक्षा 28 केंद्रों पर होगी जिसमें करीब 26 हजार अभ्यर्थी... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 12:04 AM (IST)
        

चार साल पहले डेढ़ लाख रुपये दहेज देकर हुई थी रंजन से शादी

जासं, भागलपुर : ससुराल वालों की दरिंदगी की भेंट चढ़ी कोमल की शादी चार साल पूर्व पाकुड़ के रंजन रजक से हुई थी। इस शादी में कोमल के घरवालों ने डेढ़ लाख रुपये दहेज भी दिया था। रंजन पाकुड़ में एक मोबाइल की दुकान में काम करता था। कोमल उसके साथ दो साल तक रही। मगर बाद में दोनों के संबंध बिगड़ने लगे। इसकी वजह कोई और नहीं सुजीत ही था। --------------------- शादी के पहले से ही अवैध संबंध कोमल के सुजीत से अव... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 12:02 AM (IST)
        
(News from Bhagalpur, Bihar)
« Previous | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | 11 | 12 | 13 | 14 | Next »
यह भी देखें