Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 26,2014
« Previous | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | 11 | 12 | 13 | 14 | Next »

भागलपुर

गांधी जयंती पर स्वच्छता की शपथ लेंगे अफसर-कर्मचारी

जागरण संवाददाता, भागलपुर : गांव और शहरी क्षेत्र में स्वच्छता का संदेश देने और अपने आसपास के क्षेत्र को स्वच्छ रखने के लिए दो अक्टूबर को जिले के सभी पदाधिकारियों और कर्मचारियों को शपथ दिलाई जाएगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वच्छता कार्यक्रम के तहत जिले में अभियान शुरू हो गया है। अभियान की कड़ी में सभी प्रखंडों में सफाई और स्वच्छता का कार्यक्रम शुरू हो गया है। अपर समाहर्ता हरिशंकर प्रसाद ने बताय... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Sep 2014 11:41 PM (IST)
        

आइओ 'जिलापार', धूल फांक रहा एफआइआर

धीरज कुमार, भागलपुर अपराध पर अंकुश लगाने और पीड़ितों को त्वरित न्याय दिलाने के सरकारी दावे यहां थानास्तर के कुछ पुलिसवालों के चलते बेमानी साबित हो रहे हैं। आलम है कि जिले के थानों में दर्ज कुछ मामलों में पीड़ितों को न्याय अब तक केवल इसलिए नहीं मिल सका, क्योंकि अनुसंधानकर्ता लंबे समय से केस को अपने पास दबाए बैठे हैं। थाने से हटने के बावजूद उन्होंने अब तक किसी को केस का प्रभार नहीं सौंपा। उसे अपनी ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Sep 2014 11:36 PM (IST)
        

ेडॉग पार्लरों पर पशु चिकित्सा विभाग की नरजें टेढ़ी

जागरण संवाददाता, भागलपुर : अनिबंधित डॉग पार्लर व डॉग होम चलाने वालों की अब खैर नहीं। जिले में बिना अनुमति के खुले डॉग पार्लर पर जिला पशु चिकित्सा विभाग ने अपनी नजरें टेढ़ी कर ली है। विभाग सभी सेंटरों पर छापामारी की योजना को अंतिम रूप दे रहा है। निबंधन नहीं कराने वाले सेंटरों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। जिला पशु चिकित्सा पदाधिकारी डॉ.जीके झा ने कहा कि जिले भर में एक भी डॉग पार्लर या डॉग होम निबंधित न... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Sep 2014 11:34 PM (IST)
        

राष्ट्र निर्माण में आगे आएं अग्रवाल समाज : डीएम

जागरण संवाददाता, भागलपुर : जिला पदाधिकारी डॉ. वीरेंद्र प्रसाद यादव ने अग्रवाल समाज के लोगों से समाज कल्याण और राष्ट्र निर्माण में आगे आने की अपील की है। डीएम ने कहा है कि भारत के लगभग सभी शहरों में अधिकांश धर्मशाला, पाठशाला और गोशाला इसी समाज की देन है। डीएम रविवार को जिला अग्रवाल सम्मेलन द्वारा आयोजित अग्रसेन की 5138 वीं जयंती पर कार्यक्रम का उद्घाटन करने के बाद समारोह में बोल रहे थे। मुख्य अति... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Sep 2014 11:28 PM (IST)
        

दो को जेपी मैदान की सफाई करेंगे भाजपाई

जागरण संवाददाता, भागलपुर : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर दो अक्टूबर को महानगर भाजपा के कार्यकर्ता शहर के जयप्रकाश मैदान की सफाई करेंगे। यह निर्णय रविवार को भाजपा महानगर इकाई की बैठक में लिया गया। बैठक की अध्यक्षता नगर अध्यक्ष विजय साह ने की। बैठक में आगामी कार्यक्रमों पर विचार किया गया। कहा गया कि संगठन हित में कार्यकर्ताओं में एकता होनी चाहिए। बैठक में जिला स्तर पर नेतृत्व क्षमता पर सवा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Sep 2014 11:22 PM (IST)
        

बकरी चोर समझ मछुआरे की पिटाई

जासं, भागलपुर : तिलकामांझी थाना क्षेत्र स्थित हवाई अड्डा में रविवार की दोपहर कुछ लोगों ने एक युवक को बकरी चोर समझ उसकी जमकर धुनाई कर दी। सूचना पर आनन-फानन पुलिस वहां पहुंची और उसे अपने कब्जे में लिया। इस बीच वहां लोदीपुर सहित आसपास के लोग भी आ जुटे। लोगों ने उसकी पहचान एक मछुआरे के रूप में की। यह सुन पिटाई करने वालों के हाथ पांव फूलने लगे। लोगों ने अपनी गलती मानते हुए जख्मी युवक का इलाज अपने खर्चे... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Sep 2014 11:06 PM (IST)
        

धार्मिक अनुष्ठान से सात्विक प्रवृतियों का उदय

जागरण संवाददाता, भागलपुर : भागलपुर दिगम्बर जैन मंदिर में रविवार को मुनिराज पुण्य सागर महाराज का 28वां दीक्षा वर्ष समारोह का आयोजन हुआ। समारोह का उद्घाटन श्रीपाल गंगवाल ने दीप प्रज्जवलित कर किया। चित्र का अनावरण मुंबई के रविंद्र जैन ने किया। चित्र का अनावरण मुंबई के रविन्द्र जैन ने किया। इस अवसर पर मुनि पुण्य सागर ने कहा, धर्म मानव हृदय की एक उच्च और पवित्र भावना है। धार्मिक मनुष्य भौतिक सुखों की अ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Sep 2014 11:05 PM (IST)
        

कुत्तों के लिए मुफ्त एंटी रेबीज शिविर आयोजित

जागरण संवाददाता, भागलपुर : जिला पशु चिकित्सा अस्पताल में विश्व रेबीज दिवस के मौके पर पालतू कुत्तों की मुफ्त जांच की गई। इस दौरान लगभग 100 कुत्ते को एंटी रेबीज की सुई दी गई। शिविर का उद्घाटन जदयू के कार्यकारी अध्यक्ष अर्जुन साह व व्यवसायिक प्रकोष्ठ के अध्यक्ष दीपक कुमार साह ने संयुक्त रूप से किया। इस दौरान जिला पशु चिकित्सा पदाधिकारी डॉ.जीके झा ने कहा कि विभाग द्वारा विश्व रेबीज दिवस के अवसर पर तीन... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Sep 2014 11:03 PM (IST)
        

भगत सिंह का जीवन युवाओं के लिए प्रेरणा स्त्रोत

जागरण संवाददाता, भागलपुर : शहीदे आजम भगत सिंह जयंती की रविवार को विभिन्न सामाजिक संगठन द्वारा श्रद्धा पूर्वक मनाई। इस मौके पर वक्ताओं ने कहा गया कि उनका जीवन संघर्ष सदैव युवाओं के लिए प्रेरणा का स्त्रोत बना रहेगा। इसी कड़ी में सामाजिक संस्था स्वाभिमान द्वारा स्मारक स्थल पर मोमबत्तियां जलाई गई और प्रतिमा पर माल्यार्पण किया गया। जिसकी अध्यक्षता जगतराम कर्णपुरी कर रहे थे। सरदार भगत सिंह शहादत समिति के... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Sep 2014 10:59 PM (IST)
        

जूट के धागों से गुन रही महिलाओं का भविष्य

राहुल भारती, भागलपुर 'दुख हो कि शोक हो, धैर्य पूर्वक सब सहो। सफलता क्यों नहीं मिलेगी, संघर्ष पथ पर दृढ़ रहो।' मशहूर शायर वसीम बरेलवी का उक्त कथन भागलपुर की संगीता पर सटीक बैठता है। आज संगीता के संघर्ष और संकल्प से हजारों परिवारों के घर जगमगा रहा है। कड़ी परिश्रम की वजह से वह फर्श से अर्श तक पहुंच गई है। उन्होंने बाजार से प्लास्टिक बैग खत्म करने की ठानी है। इस दिशा में वह दिन-रात मेहनत कर रही है। ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Sep 2014 10:51 PM (IST)
        

सफाई अभियान पर शिद्दत से भिड़ा रेलवे

जागरण संवाददाता, भागलपुर : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साफ-सफाई अभियान (स्वच्छ भारत, स्वस्थ भारत) को लेकर रेलवे सक्रिय है। रेलवे ने इस दिशा में पहल तेज कर दिया है। खास तौर पर गांधी जयंती पर होने वाले कार्यक्रम को लेकर विशेष तैयारी की गई है। रविवार को स्टेशन प्लेटफॉर्मो व सर्कुलेटिंग एरिया में सफाई कर्मी मुस्तैद थे। सभी दिनभर झाड़ू लगाते दिखे। ट्रैकों के किनारे समेत स्टेशन परिसर में सभी जगह ब्लीचि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Sep 2014 10:43 PM (IST)
        

ली शपथ, न पीएंगे और न ही किसी को पीने देंगे

जासं, भागलपुर : आदमपुर थाने के दीपनगर मोहल्ले में रविवार को आकर इंस्पेक्टर मनोरंजन भारती ने लोगों को एक शपथ दिलाई। भारती ने लोगों से नशापान नहीं करने और दूसरों को नशापान करने से रोकने की बात कही। मौका था नशामुक्ति व अपराध नियंत्रण पर आयोजित संगोष्ठी का। अंग कर्मठ सामाजिक संस्थान द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम में कई समाजसेवी भी मौजूद थे। सभा को कमल जायसवाल, मुनि कुमार सिंह, किशोर कर्मकार, संजय कुमार ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Sep 2014 10:35 PM (IST)
        

अंगिका भाषा में है मिठास, करें आत्मसात

जागरण संवाददाता, भागलपुर : अंगिका अंग की भाषा है। लोग इसके मिठास के कायल है। लेकिन इन्हें आत्मसात करने की जरुरत है। उक्त बातें रविवार को युवा जन जागृति संगठन के बैनर तले आर्यटोला, सबौर में आयोजित अंगिका गोष्ठी में मुख्य अतिथि समाजसेवी पवन कुमार यादव ने कही। गोष्ठी की अध्यक्षता कर रहे साहित्यकार दिनेश तपन ने कहा कि अंगिका भाषा में शब्दों की बाहुलता है। गीतकार राजकुमार ने अंगिका की महत्ता को रेखांक... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Sep 2014 10:29 PM (IST)
        

आमरण अनशन 11 को

भागलपुर : मान्यता प्राप्त सांख्यिकी स्वयंसेवक संघ की बैठक में 11 अक्टूबर को पटना में जायज मांगों की पूर्ति के लिए आमरण अनशन करने का निर्णय लिया गया। बैठक की अध्यक्षता जिला उपाध्यक्ष विजय केशरी ने की। बैठक में राजीव रंजन, नंदन कुमार सिंह, संजय कुमार, रविंद्र यादव, यशवंत कुमार, राजेश कुमार व प्रेम कुमार उपस्थित थे।और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Sep 2014 10:21 PM (IST)
        

पोजेटिव क्विज का रोशन बना विजेता

भागलपुर : नाथनगर प्रखंड के टाइसम भवन में रविवार को पोजेटिव मिशन द्वारा आयोजित क्विज प्रतियोगिता में रोशन कुमार ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। जबकि दीपक व अमन ने क्रमश: द्वितीय व तृतीय स्थान का पुरस्कार प्राप्त किया। बालिका वर्ग में शिखा ने बाजी मारी। इस मौके पर मधुसूदनपुर थानाध्यक्ष राकेश कुमार गुप्ता, परवीन कुमार व हिमांशु शेखर ठाकुर ने विजेता प्रतिभागी के बीच पुरस्कार वितरण किया। और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Sep 2014 10:20 PM (IST)
        

दिल के लिए आज सड़कों पर दौड़ेगा शहर

जागरण संवाददाता, भागलपुर : विश्व हृदय दिवस के अवसर पर सोमवार को नवलक्खा कोठी स्थित जवाहर लाल नेहरू मेडिकल कॉलेज से एक रैली निकाली जाएगी। रैली तिलकामांझी होते हुए घंटाघर जाकर सभा में बदल जाएगी। सुबह साढ़े छह बजे से शुरू होने वाली रैली में बड़ी संख्या में जन प्रतिनिधि, चिकित्सक व आम भागलपुरवासी भाग लेंगे। यह एपीआइ व आइएमए के संयुक्त बैठक में तय किया गया है। =========== जीवन रक्षक दवाओं की कीमत कम ह... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Sep 2014 10:18 PM (IST)
        

दिसंबर में होगी गंगोत्री मंच की चेतना महारैली

जागरण संवाददाता, भागलपुर : साहेबगंज स्थित गंगोत्री ठाकुरबाड़ी में रविवार को बिहार गंगोत्री जागरण मंच द्वारा चिंतन शिविर संपन्न हुआ। इस शिविर का उद्घाटन प्रमोद कुमार मंडल ने किया। गंगोत्री समाज के हक और अधिकार के लिए मंच द्वारा दिसंबर में पटना के गांधी मैदान में चेतना महारैली करेगी। शिविर में मुख्य रुप से मुंगेर, भागलपुर व कटिहार के 500 कार्यकर्ताओं ने भाग लिया। इसके मुख्य अतिथि जय प्रकाश मंडल, श्य... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Sep 2014 10:06 PM (IST)
        

पूजा के मौज में परीक्षा का टेंशन

जागरण संवाददाता, भागलपुर : आइसीएसइ बोर्ड से संबद्ध विभिन्न स्कूलों में सात अक्तूबर से होने वाले सेकेंड यूनिट टेस्ट ने बच्चों के दुर्गापूजा की मौज-मस्ती पर ब्रेक लगा दिया है। बच्चे और उनके अभिभावक खासे टेंशन में हैं कि पूजा-मेला के चक्कर में कहीं परीक्षा न खराब चला जाए। जाहिर है कि दुर्गापूजा शुरू हो चुका है। पांच अक्टूबर तक विसर्जन होना है, यानी पांच के सुबह तक मेला रहेगा। छह अक्टूबर को बकरीद है।... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Sep 2014 10:03 PM (IST)
        

पूजा को लेकर शहर में सजने लगा तोरण द्वार

जागरण संवाददाता, भागलपुर : शक्ति की देवी मां दुर्गा की 51 प्रतिमाएं शहरी क्षेत्र में स्थापित होती है। हर पूजा मंदिरों व पंडालों में तैयारियां चरम पर है। प्रतिमा सहित पंडालों को आकर्षक रूप दिया जा रहा है। मारवाड़ी पाठशाला, बड़ी खंजरपुर, मोहदीनगर, लाजपत पार्क सहित अन्य पूजा पंडालाओं के आसपास दुकानें सजने लगी है। शहर में श्रद्धालुओं के स्वागत के लिए पूजा समितियों के साथ-साथ विभिन्न व्यवसायिक प्रष्ठिानो... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Sep 2014 09:08 PM (IST)
        

टाइगर मोबाइल के दो जवान निलंबित

जासं, भागलपुर : ऑटो चालकों से दादागिरी करना टाइगर मोबाइल के जवानों को महंगा पड़ा। गुस्साए आसपास के लोगों ने एक जवान को पकड़कर थाने के हवाले कर दिया। यह घटना विवि थाना क्षेत्र में मारवाड़ी कॉलेज व टीएनबी कॉलेज के बीच की है। हंगामे की सूचना पर टाउन डीएसपी वीणा कुमारी थाने पहुंची और मामले की छानबीन की। टाइगर मोबाइल के आरोपी दो जवानों जीतेंद्र, आजम को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। खास यह कि जि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Sep 2014 08:48 PM (IST)
        
(News from Bhagalpur, Bihar)
« Previous | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | 11 | 12 | 13 | 14 | Next »
यह भी देखें