Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 31,2014
« Previous | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | 11 | 12 | 13 | 14 | Next »

भागलपुर

मां दुर्गा की प्रतिमाओं का हुआ विसर्जन

जागरण संवाददाता, भागलपुर : पिछले दस दिनों से चल रहे दुर्गापूजा का समापन रविवार को मां दुर्गे की प्रतिमाओं के विसर्जन के साथ हो गया। विभिन्न पूजा समितियों और श्रद्धालुओं ने धार्मिक रीति रिवाज का पालन करते हुए मां दुर्गा की प्रतिमाओं को मुसहरी घाट, बरारी सीढ़ी घाट, पुल घाट सहित विभिन्न तालाबों व पोखरों में प्रवाहित किया। पूजा पंडालों में महिलाओं ने विदाई के पूर्व माता को खोंइचा दिया। महिलाओं ने वि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Oct 2014 09:58 PM (IST)
        

पुस्तक का लोकार्पण आठ को

भागलपुर : भूमंडलीकरण और पर्यावरण विषय पर प्रकाशित पुस्तक का लोकार्पण आठ अक्टूबर को टीएनबी कॉलेज के जंतु विज्ञान विभाग में होगा। इसकी प्रकाशन से जुड़े सदस्यों की हुई बैठक के उपरांत लिए गए फैसले के आधार पर डॉ. फारुक अली ने दी। उन्होंने बताया कि लोकार्पण के मौके पर टीएमबीयू के प्रति कुलपति डॉ. एके राय सहित कई गण्यमान्य लोग शामिल होंगे। बैठक में डॉ. सुधांशु, डॉ. कौशल, दिलशाद, सबिहा, रियाज उद्दीन, सौरभ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Oct 2014 09:37 PM (IST)
        

नए वोटरों को जोड़ने में भूमिका निभाएंगे बीएलए

जागरण संवाददाता, भागलपुर : मतदाता सूची में नए नाम जोड़ने में बूथ लेवल एजेंट (बीएलए) सक्रिय भूमिका निभाएंगे। ये बीएलए राजनीतिक दलों के कार्यकर्ता हैं। 19 अक्टूबर और दो नवम्बर को विशेष अभियान चलेगा जिसमें बीएलए नए मतदाताओं को ढूंढ़ कर बीएलओ के पास ले जाएंगे। सभी राजनीतिक दलों ने बीएलए बना लिए हैं। यह कार्रवाई अगले वर्ष हो रहे विधानसभा चुनाव के लिए की जा रही है। निर्वाचन आयोग ने 15 अक्टूबर से 10 नवम्ब... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Oct 2014 09:33 PM (IST)
        

फिर अपने बसेरे में लौट आई डॉल्फिन

शंकर दयाल मिश्र, भागलपुर बरारी घाट पर स्नान करते वक्त एक बच्चा बीच गंगा की ओर उंगली दिखाते हुए चीख पड़ता है- पापा, पापा.. वो देखिए। पिता सहित गंगा स्नान कर रहे अधिकतर लोग नदी की ओर देखते हैं। पानी में हलचल थी, पर कुछ दिखा नहीं। बच्चा आश्चर्य व कौतूहलवश नदी की ओर लगातार देखे जा रहा है। बच्चे की उत्सुकता शांत करने के लिए पास ही पानी में खड़े आकाश वर्मा ने बताया वह डॉल्फिन थी। वैसे, 15-20 मिनट बाद एक ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Oct 2014 09:08 PM (IST)
        

कल से मिलेगा बीपीएससी फॉर्म

जागरण संवाददाता, भागलपुर : सोमवार को बकरीद पर्व को लेकर डाकघर बंद रहेगा। इसलिए बीपीएससी का फॉर्म डाकघर में मंगलवार को उपलब्ध कराया जाएगा। बकरीद पर्व की छुट्टी के कारण सोमवार को फॉर्म की बिक्री नहीं होगी। तीन दिन पूर्व मुख्यालय से प्रधान डाकघर में 1300 फॉर्म उपलब्ध कराया गया था। इनमें 1000 फॉर्मो की बिक्री हो चुकी है। प्रधान डाकघर के डाकपाल एसकेपी सिन्हा के अनुसार डाकघर में 300 फॉर्म बचा है। जिस... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Oct 2014 08:17 PM (IST)
        

बकरीद में आसमां छू रही बकरे की कीमत

जागरण संवाददाता, भागलपुर : बकरीद में कुर्बानी की महत्ता है। इसके लिए हर कोई अपने समर्थ के अनुरुप बकरे की कुर्बानी देते हैं। इस मंहगाई में बकरे की कीमत सिर चढ़कर बोल रही है। शहर के बाजारों में बकरे की कीमत आसमां पर है। तातारपुर चौक समेत अन्य चौक-चौराहों पर बकरे की खरीदारी जोरों पर है। कुछ लोग यहां पहुंचते हैं और बकरे का मोल-भाव भी कर अपने मन को संतुष्ट कर लेते हैं। चौक-चौराहों पर लगे बाजारों में 10... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Oct 2014 08:04 PM (IST)
        

श्रीराम को आते देख खाली पांव दौड़ पड़े भरत

जागरण संवाददाता, भागलपुर : नाथनगर स्थित मनसकामना नाथ चौक पर रविवार को गोलदारपट्टी रामलीला समिति द्वारा भरत मिलाप का आयोजन किया गया। रामलीला मैदान से प्रभु राम, लक्ष्मण, सीता व हनुमान रथ पर सवार हो केबी लाल रोड़ होते हुए मनसकामना नाथ चौक पहुंचे। यहां मंच पर पूर्व से खड़े भाई भरत ने श्रीराम को देखते ही खाली पांव दौड़ पड़े। दोनो भाइयों के स्नेह पूर्ण मिलाप को देख श्रद्धालु भी भाव विभोर हो गए। दोनों भाइयो... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Oct 2014 07:59 PM (IST)
        

दुष्कर्म में विफल होने पर नवीं की छात्रा को जिंदा फूंका

कदवा (कटिहार)। कटिहार जिले के सोनैली में एक युवक ने नवीं की छात्रा के साथ दुष्कर्म करने में विफल होने पर उसे जिंदा फूंक दिया। जानकारी के अनुसार डंडखोरा प्रखंड की द्वाशय पंचायत के बिंद टोला निवासी सोनू बिंद (25) सोनैली अस्पताल के बगल में स्थित एक घर में घुस गया। घर में छात्रा अकेली सो रही थी। सोनू ने उसके साथ दुष्कर्म का प्रयास किया। छात्रा के विरोध करने और चिल्लाने पर सोनू ने उसके शरीर पर ढिबरी का... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Oct 2014 10:52 AM (IST)
        

लखीसराय में नक्सलियों ने चौकीदार को मौत के घाट उतारा

सूर्यगढ़ा (लखीसराय)। कजरा थाना क्षेत्र के उरैन गांव में पुलिस की वर्दी में आए 20 नक्सलियों ने गुरुवार की रात साढ़े बजे चौकीदार अर्जुन सिंह (50) की गोली मारकर हत्या कर दी। पुलिस ने घटनास्थल नक्सलियों द्वारा फेंका गया पर्चा भी बरामद किया। इस घटना को लेकर चौकीदारों और दफादारों में भारी रोष है। चौकीदार संघ ने कजरा के थाना प्रभारी अमर कुमार को तत्काल प्रभाव से हटाने की मांग की है। जानकारी के अनुसार दु... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Oct 2014 03:23 PM (IST)
        

जमुई में सड़क दुर्घटना में दो व्यक्ति की मौत

जमई। सिकन्दरा-जमुई मार्ग पर पल्सर मोटरसाइकिल और बोलेरो की सीधी टक्कर मे दो की मौत। एक गंभीर रूप से जख्मी। घटना शुक्त्रवार की शाम धधौर स्थित झखराज स्थान के समीप घटी। एक व्यक्ति को चिंताजनक हालत में जमुई सदर अस्पताल भेजा गया है।पुलिस ने खदेड़ कर सिकन्दरा के समीप पकडा। मृतक की पहचान नहीं हो पायी हालांकि एक युवकके वोटर पहचान पत्र में विपीन कुमाल रेवटा गोपालपुर जिला लखीसराय लिखा पाया गया। उधर, सड़क हादस... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Oct 2014 09:45 AM (IST)
        

गंदगी से जंग लड़ने सड़क पर उतरा नगर निगम

जागरण संवाददाता, भागलपुर : शहर में झाड़ू लगवाना, कचरा उठवाना उनके लिए नई बात नहीं थी। कोई राजनीति करके तो कोई पढ़ लिखकर इसी काम के लिए यहां पहुंचा है। नई बात थी खुद झाड़ू लगाकर लोगों तक स्वच्छ भारत, स्वस्थ भारत का संदेश पहुंचाना। नगर निगम परिवार इसी संदेश के साथ मंगलवार को गंदगी से जंग लड़ने को सड़क पर उतरा। मेयर दीपक भुवानियां की अगुआई में, डिप्टी मेयर प्रीति शेखर, तकरीबन दो दर्जन पार्षद, आइएएस नगर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 05:29 PM (IST)
        

सांसद पप्पू यादव के खिलाफ प्रदर्शन

मधेपुरा। मधेपुरा में बसपा नेता बंटी यादव के नेतृत्व में पार्टी कार्यकर्ताओं ने राजद सांसद पप्पू यादव के खिलाफ प्रदर्शन किया। बसपा कार्यकर्ता पिछले दिनों हुए डॉक्टरों पर हमले का विरोध कर रहे थे। उन्होंने मामले में जल्द कार्यवाई करने की मांग की। और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 03:22 PM (IST)
        

महिला को मैला पिलाने की कोशिश

अररिया। अररिया जिले के रानीगंज थाना क्षेत्र के भोरहा पंचायत के ठेकपुरा गाव में एक 70 वर्षीय महिला को डायन कहकर प्रताडित करने व मैला पिलाने का मामला प्रयास में आया है। इस मामले में पीड़िता के पुत्र ने रानीगंज थाना में 9 अज्ञात तथा 50-60 अज्ञात के खिलाफ बुधवार को प्राथमिकी दर्ज कराई है। और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 03:11 PM (IST)
        

अररिया जेल में बंद चीनी नागरिक होगा रिहा

अररिया। अररिया मंडल कारा में लगभग 14 माह से बंद चीनी नागरिक चाउ वे इ रिहा किया जाएगा। एसडीजेएम शशि भूषण मणि त्रिपाठी की अदालत ने उसे सशर्त रिहा करने का आदेश दिया। इससे पूर्व उसने अदालत में अपना दोष स्वीकार कर लिया। इसके बाद अदालत ने पटना हाई कोर्ट के फैसले के तहत उसे रिहा करने का आदेश दिया। चाउ वे ई के खिलाफ जोगबनी थाने में बिना वैध कागजात के भारत में प्रवेश करने के मामले में प्राथमिकी दर्ज थी। भा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 02:02 PM (IST)
        

बांका में वृद्ध की हत्या

बांका। बाका जिले के रामचुआ गाव में आपसी विवाद में मंगलवार को विजय सिंह नामक वृद्ध की हत्या कर दी गई। विजय पर पहले तलवार से वार किया गया ईलाज के लिए उसे भागलपुर रेफर किया गया। लेकिन रास्ते में ही वृद्ध ने दम तोड़ दिया। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 03:08 PM (IST)
        

सुरक्षा में हुई लापरवाही तो शाखा प्रबंधक पर होगा मुकदमा

जागरण संवाददाता, भागलपुर : बैंकों से अब रुपये उड़ाने की घटना होने पर शाखा प्रबंधक पर मुकदमा दर्ज किया जाएगा। दरअसल, इन दिनों भागलपुर के बैंकों में सीसीटीवी की बेहतर व्यवस्था नहीं रहने से झपटमारों का आतंक बढ़ा हुआ है। कई बैंकों के बाहर कैमरे नहीं लगे हुए हैं। कई बैंकों के कैमरे खराब हैं। लेकिन अब शाखा प्रबंधक को बैंकों की सुरक्षा से जोड़ दिया गया है। बैंकों की सुरक्षा का ऑडिट एसएचओ को सौंपा गया है। श... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 01:01 AM (IST)
        

कला मंदिर में डांडिया से निखरी नृत्य प्रतिभाएं

जागरण संवाददाता, भागलपुर : नवरात्र के अवसर पर खरमनचक स्थित कला मंदिर में सोमवार को नॉन स्टॉप डांडिया प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता में 50 युवतियों ने भाग लिया। इनमें से कुछ महिलाएं भी थीं। रंग-बिरंगी साड़ियों एवं गहनों से सजी-धजी महिलाओं की नृत्य प्रतिभा डांडिया के जरिए निखर कर सामने आई। डांडिया पर महिलाएं एवं युवितयां ऐसी झूमी की खुशी का ठिकाना नहीं रहा। यहां तीन घंटे तक मस्ती की बयार... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 01:01 AM (IST)
        

लोन के लिए लोगों को टरकाना बंद करें बैंकर

जागरण संवाददाता, भागलपुर : बैंकों के ढीले कामकाज पर डीएम डॉ. वीरेंद्र प्रसाद यादव ने गहरी नाराजगी जताई है। सोमवार को टॉउन हॉल में बैंकर्स की आयोजित जिलास्तरीय वर्कशॉप में उन्होंने बैंकों के कामकाज की पोल खोल कर रख दी है। कहा कि बैंकों का प्रदर्शन काफी खराब है। एसबीआई के विरुद्ध सबसे अधिक शिकायत है। मुख्यमंत्री के जनता दरबार में सबसे अधिक 53 शिकायतें इसी बैंक की है। बैठक में सरकारी योजनाओं की पूर्त... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 01:01 AM (IST)
        

श्रद्धालु दो अक्टूबर को रखें महाअष्टमी का व्रत

जागरण संवाददाता, भागलपुर : महाअष्टमी का व्रत श्रद्धालु दो अक्टूबर को रखें। यह ज्यादा शुभ होगा। क्योंकि अष्टमी का प्रवेश पहली अक्टूबर को 10.28 में होता है। जो दो अक्टूबर को सुबह 8.38 बजे तक है। जिसका उदय उसी का अस्त मान कर दो अक्टूबर को महाअष्टमी का पर्व शुभ होगा। यह कहना है उमेश्वरनगर निवासी पंड़ित चंद्रशेखर झा का। आवश्यकता सिर्फ यही है कि व्रती देवी दर्शन व खोइचा भरने का काम 8.38 के पूर्व कर लें। ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 12:58 AM (IST)
        

आदि शक्ति की उपासना से साधक को मिलती है सम्पूर्णता

जागरण संवाददाता, भागलपुर : आनंद दर्शन एसएम सहाय रोड मुंदीचक में मां दुर्गा के आदि शक्ति स्वरूप की स्थापना की गई है। प्रतिमा में लेटे हुए शिवजी के ऊपर कमल के फूल पर माता विराजमान हैं। पुजारी ओमकार नाथ मिश्र ने बताया कि 1976 से इसी स्वरूप में मां की प्रतिमा की स्थापना की जाती है। मिश्र के मुताबिक संसार की जितनी भी लौकिक व अलौकिक शक्तियां है वे सब मां आदि शक्ति के ही रूप हैं। इनका तीन मुख्य स्वरुप है... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 12:58 AM (IST)
        
(News from Bhagalpur, Bihar)
« Previous | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | 11 | 12 | 13 | 14 | Next »
यह भी देखें