« Previous | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | 11 | 12 | 13 | 14 | Next »

भागलपुर

टेबलेशन में कुलपति ने पकड़ी गड़बड़ी

जागरण संवाददाता,भागलपुर: पार्ट वन की साइंस की परीक्षा टेबलेटरों के द्वारा टेबलेशन में गड़बड़ी बरती जा रही है। इसी गड़बड़ी के कारण रिजल्ट के पेंडिंग होने की संभावना बन जाती है। टेबलेशन में ये गड़बड़ी कुलपति प्रो. रमाशंकर दुबे ने खुद पकड़ी है। शुक्रवार को उन्होंने परीक्षा विभाग का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान टेबलेशन में कई रौल नंबर के बढ़ने पर कुलपति ने इसे व्यवस्थित करने को कहा। कुलपति ने कहा कि परीक्षा व... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 21 Mar 2015 01:42 AM (IST)
        

मांगें पूरी, ग्रामीण डाक सेवकों का हड़ताल समाप्त

जागरण संवाददाता, भागलपुर : ग्रामीण डाक सेवकों को विभागीयकरण करने, ग्रामीण डाक सेवकों की सेवा शर्तो की संचरना के संबंध में न्यायाधीश समिति का गठन करने व डाक विभाग के कॉर्पोरेशन प्रस्ताव टास्क फोर्स को रोकने की मांगों को लेकर पिछले 11 दिनों से चली आ रही हड़ताल शुक्रवार शाम पांच बजे समाप्त हो गया। अखिल भारतीय ग्रामीण डाक सेवक संघ के प्रमंडल सचिव शिवनंदन यादव ने बताया कि सरकार द्वारा उनकी मांगें माने ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 21 Mar 2015 01:42 AM (IST)
        

मुंगेर डीआइजी को भागलपुर पूर्वी रेंज डीआइजी का अतिरिक्त प्रभार

राज्य ब्यूरो, पटना : मुंगेर प्रक्षेत्र के पुलिस उप महानिरीक्षक (डीआइजी) शिवेश्वर प्रसाद शुक्ला को भागलपुर पूर्वी प्रक्षेत्र के डीआइजी का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है। इस संबंध में गृह विभाग ने शुक्रवार को अपनी अधिसूचना जारी कर दी है। दरअसल, भागलपुर पूर्वी प्रक्षेत्र के डीआइजी संजय सिंह को पिछले दिनों आइजी में प्रोन्नत करने के बाद केंद्रीय प्रतिनियुक्ति के लिए विरमित कर दिया गया। ऐसे में भागलपुर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 21 Mar 2015 01:42 AM (IST)
        

बोरिंग से निकल रहा बालू, कंकड़ व मिट्टी

जागरण संवाददाता, भागलपुर : शहर में पेयजल के हाहाकर मचना शुरू हो गया है। कहीं बोरिंग फेल है तो कहीं बोरिंग से पानी से अधिक मिट्टी, बालू व कंकड़ निकल रहा है। जलापूर्ति शाखा की बोरिंग से निकलने वाला बालू व मिश्रित पानी रूक-रूककर लोगों के घरों तक जा रहा है। नगर निगम की ओर से जलापूर्ति की अबतक कोई वैकल्पिक व्यवस्था नहीं की गयी है। अगर यही स्थिति रही गर्मी बढ़ने पर पेयजल संकट और गहराएगा। जलकल शाखा के अनु... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 21 Mar 2015 01:42 AM (IST)
        

लकड़ी का पोल हटाने को विधायक ने लिखा पत्र

जासं, भागलपुर : विधायक अजीत शर्मा ने बीईडीसीपीएल के महाप्रबंधक को पत्र लिखकर शहर से लकड़ी के बिजली को अविलंब हटाकर उसकी जगह सिमेंट का पोल लगाने को कहा है। विधायक ने कहा कि लकड़ी के पोल जर्जर हो चुके हैं। तार भी जर्जर है। इससे कभी भी हादसा हो सकता है। इसलिए अविलंब सिमेंट से बना पोल लगाकर जर्जर तारों को बदला जाए। विधायक ने डीएम को पत्र लिखकर कहा है कि निगम क्षेत्र में सर्वे के वक्त लगान निर्धारित कर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 21 Mar 2015 01:42 AM (IST)
        

टीएनबी में गरमाई सियासत, कुलपति ने लिया संज्ञान

जागरण संवाददाता,भागलपुर: पूर्वी छात्रावास के अधीक्षक को हटाने की मांग का मुद्दा गर्मा गया है। टीएनबी कॉलेज में इस मामले को लेकर शह- मात की राजनीति शुरू हो गई। शिक्षक भी दो फाड़ में बंट गए हैं। अब सबकी नजर जांच कमेटी पर है। इस मामले का संज्ञान कुलपति ने भी लिया है। कुलपति ने कहा कि ए ग्रेड के कॉलेज को सियासत का अखाड़ा नहीं बनने दिया जाएगा। उधर विद्यार्थी परिषद ने छात्रावास अधीक्षक को हटाने की मांग को... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 21 Mar 2015 01:42 AM (IST)
        

छात्रों ने टीएनबी कॉलेज को कराया बंद

जागरण संवाददाता,भागलपुर: उग्र छात्रों ने बुधवार को अपनी विभिन्न मांगों को लेकर टीएनबी कॉलेज को बंद करा दिया। विद्यार्थी परिषद के बैनर तले कॉलेज में तालाबंदी की गई। 11 सूत्री मांगों को लेकर चार घंटे तक कॉलेज परिसर में धरना एवं प्रदर्शन दिया गया। प्राचार्य कक्ष एवं मुख्य गेट पर भी ताला जड़ा गया। भौतिकी, रसायन, जंतु विज्ञान, वनस्पति विज्ञान, मनोविज्ञान सहित अन्य विभागों को भी बंद कराया। दोपहर तीन बजे... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 19 Mar 2015 01:14 AM (IST)
        

22 को स्कूलों में जलेंगे 101 दीप

जागरण संवाददाता,भागलपुर: 22 मार्च को बिहार दिवस के अवसर पर सभी स्कूलों में दिन के समय सांस्कृतिक कार्यक्रमों की धूम रहेगी। रात में सभी स्कूलों में 101 दीप जलाया जाएगा। डीइओ ने इस बाबत सभी स्कूल प्रधानों को निर्देश जारी कर दिया है। निर्देश का पालन नहीं करने वाले स्कूल प्रधानों पर गाज गिर सकती है। प्राइमरी, मध्य विद्यालय, हाइस्कूलों एवं इंटर स्कूलों सहित अन्य स्कूलों में 22 मार्च को सफाई, रंग रोगन क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 19 Mar 2015 01:14 AM (IST)
        

पापा की उम्र के 500 परीक्षार्थी

रूप कुमार,भागलपुर: यूं तो पढ़ने की कोई उम्र नहीं होती है। लेकिन मैट्रिक की परीक्षा में आम तौर पर 14 से 15 साल के छात्र शामिल होते हैं। लेकिन इनकी भीड़ में 35 साल के परीक्षार्थी भी परीक्षा दे रहे हैं। ऐसे कई परीक्षार्थी विभाग के लिए सिरदर्द बन गए हैं। पिता- पुत्र के उम्र के अंतर से से महकमे में बेचैनी छाई हुई है। उम्र का यह अंतर शिक्षा विभाग को परेशान किए हुए है। ऊपर से नाथनगर में अधिक उम्र वाले ए... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 18 Mar 2015 01:56 AM (IST)
        

विधानसभा चुनाव में आयोग रोकेगा फर्जी वोटर

जागरण संवाददाता, भागलपुर : भारत निर्वाचन आयोग विधानसभा में फर्जी वोटर रोकेगा। आयोग ने अभी से ही इस पर कार्रवाई शुरू कर दी है। नवम्बर में होने वाले चुनाव के पहले मतदाता सूची को पूरी तरह से शुंद्ध कर दिया जाएगा। आयोग की समझ है कि बूथ पर एक वोटर के नाम दो बार नहीं रहे। आयोग का मानना है कि अज्ञानतावश वोटरों के नाम दो बार रह जाते हैं और मतदान के दिन इसका दुरूपयोग होता है। ऐसा तब होता है जब मतदाता एक न... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 18 Mar 2015 01:56 AM (IST)
        

15 अप्रैल से होगी पार्ट थर्ड की परीक्षा

जागरण संवाददाता,भागलपुर: परीक्षा विभाग ने पार्ट थर्ड का परीक्षा कार्यक्रम घोषित कर दिया है। परीक्षा 15 अप्रैल से होगी। प्रमोटेड करीब 16 हजार छात्र भी परीक्षा फॉर्म भर कर परीक्षा में भाग लेंगे। पहले चरण में ऑनर्स का परीक्षा कार्यक्रम घोषित किया गया है। परीक्षा नियंत्रक डॉ. अरुण कुमार ने प्रोग्राम घोषित किया है। प्रतिकुलपति प्रो. एकेराय ने बताया कि सभी कॉलेज प्रशासन को प्रमोटेड छात्रों को भी परीक्ष... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 18 Mar 2015 01:56 AM (IST)
        

निगम में छिड़ी रार, निशाने पर प्रशासक

जागरण संवाददाता, भागलपुर : निजी सफाई एजेंसियों को हटाने व चार माह से सामान्य बोर्ड की बैठक नहीं होने के मुद्दे पर नगम पार्षदों एवं निगम प्रशासक के बीच रार ठन गयी है। महापौर दीपक भुवानियां ने जहां नगर आयुक्त को पत्र भेजकर 20 मार्च को स्थायी सशक्त समिति की बैठक बुलाने को कहा है। नगर आयुक्त अवनीश कुमार सिंह ने कहा है कि 20 मार्च को बैठक बुलाना संभव नहीं है। उधर, बजट बैठक की तिथि निर्धारित नहीं हुई है... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 18 Mar 2015 01:56 AM (IST)
        

संदिग्ध दाढ़ी वाले युवक की धुनाई, पुलिस ने बचाई जान

जासं, भागलपुर : आशिक हत्याकांड को लेकर मोजाहिदपुर इलाके में फैले अफवाह की भेंट चढ़ने से एक संदिग्ध दाढ़ी वाला युवक मंगलवार को बच गया। पुलिस ने आकर उसकी जान बचाई। उसकी पहचान लोदीपुर निवासी मु. सद्दाम के रूप में हुई है। दरअसल, हुआ यूं कि मंगलवार की दोपहर आशिक के हत्यारे की गिरफ्तारी की मांग को लेकर मोहल्ले वाले थाने के आगे धरना-प्रदर्शन व घेराव कर रहे थे। यहां-वहां काफी भीड़ जुटी थी। दोपहर एक बजे के... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 18 Mar 2015 01:56 AM (IST)
        

नाथनगर में दबोचा गया फर्जी परीक्षार्थी

जागरण संवाददाता,भागलपुर: मैट्रिक की परीक्षा के पहले दिन ही गुरुकुल हाइस्कूल नाथनगर में एक फर्जी परीक्षार्थी को दबोच लिया गया। पकड़ा गया परीक्षार्थी शत्रुघ्न कुमार पीरपैंती क्षेत्र के इशीपुर का रहने वाला है। दूसरी पाली में अधिक उम्र होने के कारण परीक्षा हॉल में तैनात वीक्षक सदाकत हुसैन एवं पुरुषोत्तम कुमार को शत्रुघन के चेहरे पर शक हुआ। उसके प्रवेश पत्र से उसका चेहरा मिलाया गया। चेहरे में अंतर पाकर ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 18 Mar 2015 01:55 AM (IST)
        

आशिक का चाहिए हत्यारा, आश्वासन से नहीं चलेगा काम

जागरण संवाददाता, भागलपुर : आशिक हत्याकांड में संलिप्त बदमाशों की 72 घंटे बाद भी गिरफ्तारी नहीं होने पर गुस्साए लोगों ने मंगलवार को मोजाहिदपुर थाने का घेराव किया। थाना के सामने भागलपुर-बौंसी सड़क पर धरना व प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों ने थाने में जमकर हंगामा किया। लोगों ने पुलिस से कहा आश्वासन नहीं हत्यारा चाहिए। सुस्त पुलिसिया कार्रवाई के कारण ही घटना के 72 घंटे बाद भी अपराधी नहीं पकड़े गए हैं। ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 18 Mar 2015 01:55 AM (IST)
        

'हम' से जुड़ने पर जदयू ने पांच साथी को निकाला

जागरण संवाददाता, भागलपुर : हिन्दुस्तानी अवाम मोर्चा (हम) से जुड़ने पर जदयू ने अपने पांच पुराने साथियों को छह वर्षों के लिए पार्टी से निकाल दिया है। जिला जदयू के अध्यक्ष अर्जुन प्रसाद साह ने कहा कि दल विरोधी गतिविधियों के कारण इनके खिलाफ कार्रवाई की गई है। जिन पर कार्रवाई हुई है वे गत दिनों पूर्व मंत्री नरेंद्र सिंह के साथ हुई बैठक में शामिल हुए थे। वैसे अंध्यक्ष ने यह भी कहा है कि ये लोग दल में प... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 18 Mar 2015 01:55 AM (IST)
        

जिले को नहीं है प्रभारी मंत्री, लटकीं योजनाएं

जागरण संवाददाता, भागलपुर : मांझी सरकार के बिहार की सत्ता से हटने के बाद भागलपुर 'प्रभारी मंत्री' विहीन हो गया है। जिले में अब तक कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह प्रभारी मंत्री थे। पिछले एक माह से भागलपुर को प्रभारी मंत्री नहीं है। गत माह बिहार में पैदा हुए राजनीतिक संकट के कारण 11 फरवरी को घोषित जिला संचालन समिति की बैठक अचानक स्थगित हो गई। जिसकी वजह से मुख्यमंत्री सेतु और मुख्यमंत्री नगर विकास की योजन... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 18 Mar 2015 01:55 AM (IST)
        

सब्र व सहयोग करें, जल्द खोज लिए जाएंगे आशिक के हत्यारे : एसएसपी

जासं, भागलपुर : पांच वर्षीय किशोर आशिक हत्याकांड को लेकर मंगलवार की सुबह मचे हो-हंगामा के बाद शाम में एसएसपी विवेक कुमार मोजाहिदपुर थाने पहुंचे। वहां उन्होंने हत्याकांड में पुलिस की अबतक की कार्रवाई की समीक्षा की। और पुलिस पदाधिकारियों को शीघ्र ही मामले के उद्भेदन का निर्देश दिया। इसके बाद एसएसपी ने घटना स्थल का मुआयना किया। वहां से एसएसपी आशिक के परिवार वालों से मिलने गुड़हट्टा मोहल्ले स्थित उसक... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 18 Mar 2015 01:55 AM (IST)
        

मैट्रिक की परीक्षा के पहले दिन मंगल ही मंगल

जागरण संवाददाता,भागलपुर: मंगलवार से जिले के 48 केंद्रों पर मैट्रिक की परीक्षा का श्रीगणेश हो गया। मंगलवार को पहले दिन की परीक्षा में सब कुछ मंगल रहा। अंग्रेजी की दोनों पालियों में आयोजित परीक्षा में परीक्षार्थियों की कलम खूब दौड़ी। पहले दिन का मिजाज बता रहा है कि इस बार की परीक्षा में अंकों की बरसात होगी। परीक्षार्थियों ने खुले दिमाग से जवाब दिया है। अंग्रेजी के आसान पर्चे की खुशी परीक्षार्थियों के... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 18 Mar 2015 01:55 AM (IST)
        

आशिक के हत्यारे को अविलंब गिरफ्तार करे पुलिस : बुलो

जागरण संवाददाता, भागलपुर : सांसद शैलेश कुमार उर्फ बुलो मंडल ने आशिक हत्याकांड की कड़े शब्दों में निंदा की है। उन्होंने कहा है कि आशिक के हत्यारे की अविलंब गिरफ्तारी हो। दिल्ली से दूरभाष पर सांसद ने बताया कि 72 घंटे बाद भी आशिक के हत्यारे की गिरफ्तारी की बात तो दूर पुलिस यह भी पता नहीं लगा पाई है कि उसकी हत्या किसने की। इस कारण लोगों में काफी आक्रोश है। उन्होंने कहा है कि दिन-दहाड़े एक बच्चे की हत्या... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 18 Mar 2015 01:55 AM (IST)
        
(News from Bhagalpur, Bihar)
« Previous | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | 11 | 12 | 13 | 14 | Next »
यह भी देखें