« Previous | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | 11 | 12 | 13 | 14 | Next »

भागलपुर

भूकंप के भय से लोग बन रहे दिल के मरीज

जागरण संवाददाता, भागलपुर : जब से भूकंप के झटके आने शुरू हुए हैं लोगों की घबराहट बढ़ गई है। घर में रहने से भय लगता है। कहां जाय उसे समझ में नहीं आता। संगीता के पति भी दिल के मरीज हो गए। ऐसे कई लोग हैं जो पहले स्वस्थ थे लेकिन भूकंप की वजह से उनकी हदय गति बढ़ी हुई है। मंगलवार को जवाहर लाल नेहरू चिकित्सा महाविद्यालय अस्पताल में घबराहट की बीपी बढ़ने और चक्कर आने से गोपालपुर के महेश को भर्ती किया गया है... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 13 May 2015 01:52 AM (IST)
        

वायरलेस पर जानमाल की क्षति की ली जानकारी

जागरण संवाददाता, भागलपुर : मंगलवार को भूकंप के कारण जानमाल की क्षति की सभी थानों से वायरलेस पर जानकारी ली गई। सभी थानों से वायरलेस पर जानकारी दी गई कि अब तक कहीं से भी नुकसान की सूचना नहीं है। सूचना मिलने पर आवश्यक कार्यवाही की जाएगी। इधर, धरती डोलने पर सेंट्रल व कैंप जेल के सभी बंदियों को वार्ड से बाहर निकाल दिया गया। सेंट्रल जेल के अधीक्षक ने बताया कि हार्डकोर नक्सली को भी वार्ड से बाहर निकाला ग... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 13 May 2015 01:52 AM (IST)
        

आंधी-पानी व वज्रपात से 11 की मौत

Thunderstorm and lightning bolts to 11 deaths

जेएनएन, भागलपुर। कोसी और सीमांचल में मंगलवार सुबह आंधी- पानी व वज्रपात से 11 लोगों की मौत हो गई जबकि दर्जनभर लोग घायल हो गए। मृतकों में कटिहार, पूर्णिया के चार-चार, सहरसा के दो और मधेपुरा के एकव्यक्ति शामिल हैं। कटिहार जिले में आंधी के दौरान बरारी प्रखंड के जगदीशपुर गांव में खपरैल के घर पर पेड़ गिरने से गर्भवती गायत्री देवी (30) की मौत हो गई। वहीं अमदाबाद प्रखंड के पानीकमला गांव में निरंजन ंिसंह (... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 12 May 2015 11:29 PM (IST)
        

भागलपुर में भूकंप के झटके, गिरते-पड़ते भागे लोग

जागरण संवाददाता, भागलपुर : भागलपुर में मंगलवार को लगातार एक के बाद भूकंप के झटकों ने लोगों को हलकान कर दिया है। भूकंप आते ही चारों ओर अफरा-तफरी का माहौल कायम हो गया। 40 मिनट के दौरान सात से अधिक भूकंप के झटके लोगों ने महसूस किए हैं। लोगों ने भूकंप के तेज झटके दोपहर 12 बजकर 38 मिनट पर महसूस किए। एक मिनट तक धरती डोलती रही। लोग घरों से बाहर निकल गए। सड़कों पर गाड़ियों का चलना बंद हो गया। दुकानें एक-एक... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 12 May 2015 01:48 PM (IST)
        

दो हजार शिक्षकं गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, भागलपुर : जिले के करीब दो हजार नियोजित शिक्षकों ने सोमवार को अनुमंडल कार्यालय के सामने समान वेतनमान देने की मांग पर अपने जेल भरो आंदोलन के तहत सामूहिक गिरफ्तारी दी। इस दौरान नियोजित शिक्षकों ने सरकार विरोधी नारे लगाए। वहीं मांगें पूरी नहीं होने पर हड़ताल जारी रखने का भी एलान किया। --------- 'विश्वासघाती है प्राथमिक शिक्षक संघ' इस बाबत बिहार राज्य प्राथमिक शिक्षक संघ (गोप गुट... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 12 May 2015 03:35 AM (IST)
        

अनशन के चौथे दिन चार छात्रों की हालत बिगड़ी

जागरण संवाददाता,भागलपुर: मारवाड़ी कॉलेज के प्राचार्य प्रो. एमएस जॉन को हटाने की मांग को लेकर अनशन पर बैठे चार छात्रों की हालत बिगड़ गई है। सोमवार को अनशन के चौथे दिन अनशनकारी चार छात्रों को मायागंज में भर्ती कराने की जरूरत डॉक्टर ने बताई है। मेडिकल रिपोर्ट ने विवि प्रशासन की नींद उड़ा दी है। मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए विवि प्रशासन की ओर से प्रॉक्टर प्रो. विलक्षण रविदास ने एसडीओ एवं सीएस को पत्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 12 May 2015 03:34 AM (IST)
        

मुआवजे की राशि जमा होने पर फोन से बताएं

जागरण संवाददाता, भागलपुर : किसानों के बीच फसल क्षति का अनुदान वितरण में तेजी आ रही है। सर्वे के बाद जिन किसानों के बैंक खाते में आरटीजीएस के माध्यम से कृषि इनपुट दिया जा रहा है उन्हें फोन से सूचित करने का निर्देश प्रभारी सचिव विनय कुमार दे गए हैं। उधर, प्रभारी सचिव की समीक्षा के बाद सभी प्रखंडों में वरीय प्रभारी कैम्प कर मुआवजे की राशि को बैंक में जमा करवा रहे हैं। अपर समाहर्ता हरिशंकर प्रसाद न... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 12 May 2015 02:00 AM (IST)
        

जनवरी से नहीं मिला नर्सो को वेतन

जागरण संवाददाता, भागलपुर : दुकानदार अब राशन देना बंद कर दिया है। मकान का किराया और बच्चों के स्कूल की फीस कर्ज लेकर दिया जा रहा है। नौकरी करने से क्या लाभ है, यह प्रश्न घर वाले भी पूछ रहे हैं। यह स्थिति है जवाहर लाल नेहरू चिकित्सा महाविद्यालय अस्पताल में संविदा पर नियुक्त नर्सो की। उन्हें जनवरी से वेतन भुगतान नहीं दिया जा रहा है। नर्सो ने बताया कि आर्थिक तंगी की वजह से उनकी परेशानी बढ़ गई है। कार... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 12 May 2015 01:59 AM (IST)
        

तपिश बढ़ी, बीमारी से बचना भाई

जागरण संवाददाता, भागलपुर : गर्मी बढ़ते ही लोगों को पेट दर्द, उल्टी दस्त आदि की परेशानी बढ़ने लगी है। जैसे जैसे तापमान बढ़ेगा, वातावरण में नमी गायब होने से हीट स्ट्रोक का खतरा बढ़ जाएगा। इस मौसम में सावधानी ही बीमारी से बचने का सबसे बड़ा उपाय है। जेएलएनएमसीएच मेडिकल कालेज के एसोसिएशन प्रोफेसर डॉ. संदीप लाल ने बताया इन दिनों सबसे ज्यादा रोगी गैस्ट्रो इंटाटाइटिस के आ रहे हैं। लूज मोशन, उल्टी के साथ ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 12 May 2015 01:59 AM (IST)
        

रोमी यादव की रहस्यमय मौत मामले में नहीं दर्ज हुई रिपोर्ट

जागरण संवाददाता, भागलपुर : मुंगेर के लाल दरवाजा निवासी विजय यादव के 19 वर्षीय पुत्र रोमी यादव की रहस्यमय तरीके से हुई मौत मामले में सोमवार को प्राथमिकी दर्ज नहीं कराई जा सकी। इस मामले में रोमी की दादी जलसी देवी, चाचा घुटलुश यादव, बहन पूनम देवी आदि मुकदमा दर्ज कराने के लिए मोजाहिदपुर थाना गए थे। लेकिन रोमी की मौत के मामले में मामले में हत्या के आरोप के घेरे में आई उसकी मां ने सास जलसी देवी को बताया... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 12 May 2015 01:58 AM (IST)
        

पहली बार मनाया जाएगा मेडिकल कॉलेज का स्थापना दिवस

जागरण संवाददाता, भागलपुर : जवाहर लाल नेहरू चिकित्सा महाविद्यालय का स्थापना दिवस पहली बार मनाया जाएगा। तिथि 20 सितंबर तय की गई है। इस बाबत सोमवार को प्राचार्य डॉ. अर्जुन कुमार सिंह की अध्यक्षता में बैठक हुई। मेडिकल कॉलेज की स्थापना 1970 में की गई है। आजतक कॉलेज का स्थापना दिवस नहीं मनाया गया था। बताया गया कि स्थापना दिवस मनाने के नाम पर सरकार द्वारा अलग से कोई फंड भी नहीं मिलता है। बैठक में फंड जु... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 12 May 2015 01:57 AM (IST)
        

दंडाधिकारी की निगरानी में हुई आंतरिक परीक्षा

जागरण संवाददाता, भागलपुर : नाथनगर स्थित मौजी लाल झा इंटरमीडिएट महाविद्यालय में सोमवार को दंडाधिकारी के निगरानी में 11वीं कक्षा की आंतरिक परीक्षा का संचालन कराया गया। काफी संख्या में छात्र व छात्राएं परीक्षा में उपस्थित हुए। 15 मई तक आयोजित परीक्षा के लिए प्रभारी प्राचार्य संजय कुमार यादव ने एसडीओ और अंचल प्रशासन से सुरक्षा की मांग को लेकर प्रतिवेदन दिया था। उन्होंने अवगत कराया था कि विवाद के कारण ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 12 May 2015 01:57 AM (IST)
        

चिकित्सक नहीं कराएंगे नर्सिग होम व क्लीनिकों का रजिस्ट्रेशन

जागरण संवाददाता, भागलपुर : राज्य सरकार द्वारा क्लीनिकल इस्टैब्लिशमेंट एक्ट के तहत नर्सिग होम एवं क्लीनिकों के रजिस्ट्रेशन करवाने का निर्देश का पालन नहीं करेंगे चिकित्सक। चिकित्सकों के मुताबिक यह निर्णय कॉरपोरेट अस्पतालों के लिए है। जहां मरीजों को इलाज करवाने में लाखों रुपये खर्च करने पड़ते हैं। बिहार जैसे शहरों के लिए एक्ट का लागू करना उचित नहीं है। क्योंकि इसका असर निर्धन एवं मध्यवर्गीय मरीजों के ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 12 May 2015 01:57 AM (IST)
        

समस्तीपुर के छात्र के अपहरण का मामला भागलपुर में दर्ज

जागरण संवाददाता, भागलपुर : तिलकामांझी थाने में सोमवार को समस्तीपुर के परकोलिया गांव निवासी नलिन विलोचन ने अपने पुत्र अक्षित आनंद के अपहरण कर लिए जाने का मामला दर्ज कराया है। अक्षित तीन दिन पूर्व से रहस्यमय तरीके से गायब था। उस मामले में उसके पिता ने तिलकामांझी थाने में पहले सनहा इंट्री कराई थी। सोमवार को उसके पिता ने तिलकामांझी थानाध्यक्ष नीरज सिंह के समक्ष आशंका जाहिर की है कि उसके बेटे का अपहरण ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 12 May 2015 01:56 AM (IST)
        

ट्रेड लाइसेंस फीस में बदलाव की उठी मांग

जागरण संवाददाता, भागलपुर : ईस्टर्न बिहार चेंबर ऑफ कामर्स एंड इंडस्ट्रीज ने नगर निगम प्रशासन से ट्रेड लाइसेंस शुल्क में रियायत बरतने का आग्रह किया है। सोमवार को चेंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष शैलेन्द्र कुमार सर्राफ के नेतृत्व में तीन सदस्यीय प्रतिनिधि मंडल ने निगम महापौर दीपक भुवानियां से मुलाकात की और ट्रेड लाइसेंस शुल्क को चार भागों में विभक्त कर निर्गत करने की मांग की। मुलाकात के दौरान श्री सर्राफ ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 12 May 2015 01:56 AM (IST)
        

नकल कर रहे सुमित को लाभ पहुंचाने की थी केंद्राधीक्षक की मंशा

जागरण संवाददाता, भागलपुर : 19 अप्रैल 2015 को मारवाड़ी कालेज परीक्षा केंद्र पर बिहार संयुक्त मेडिकल प्रवेश परीक्षा में नकल करते पकड़े गए सुमित कुमार को मदद पहुंचाने की मंशा से उसके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज नहीं कराई थी केंद्राधीक्षक डॉ. जान ने। ऐसी रिपोर्ट तातारपुर थानाध्यक्ष इंस्पेक्टर केपी सिंह ने सोमवार को दाखिल कर दी है। एसएसपी से इस मामले में आगे की कानूनी कार्रवाई का अनुरोध कर दिया है। इससे मारवाड़... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 12 May 2015 01:56 AM (IST)
        

30 मई से पहले सभी नालों की होगी उड़ाही!

जागरण संवाददाता, भागलपुर : नगर निगम प्रशासन ने बरसात के आगमन को ध्यान में रखकर 30 मई से पहले शहर के सभी प्रमुख नालों की उड़ाही कराने का निर्णय लिया है। इसके लिए नगर आयुक्त अवनीश कुमार सिंह ने सफाई प्रभाग के सभी जोनल कर्मियों से प्रतिदिन रिपोर्ट सौंपने का निर्देश दिया है ताकि किसी प्रकार की खामियां पाए जाने पर कार्रवाई की जा सके। जानकारी के मुताबिक, सोमवार को नगर आयुक्त अवनीश कुमार सिंह ने बरसात... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 12 May 2015 01:55 AM (IST)
        

शहर से अतिक्रमण हटाने में निगम विफल

जागरण संवाददाता, भागलपुर : नगर निगम एक तरफ शहर को सुंदर व सुव्यवस्थित बनाने के लिए सड़कों पर डिवाइडर लगाने तथा दुधिया रोशनी से नहलाने में लगा है। वहीं शहर काहर्ट ऑफ सिटी कहलाने वाला उल्टा पूल आज भी अतिक्रमणकारियों की चपेट में है। जबकि निगम प्रशासन खुद कई मर्तबा वहां से अतिक्रमणकारियों को खदेड़कर यातायात की सुविधा बहाल कर चुका है। विदित रहे कि आज से तीन-चार माह पूर्व नगर आयुक्त अवनीश कुमार सिंह ने ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 12 May 2015 01:55 AM (IST)
        

टेरेसा ने 42 रनों से पॉल को दी शिकस्त

जागरण संवाददाता, भागलपुर : सैंडिस कंपाउंड में सोमवार को खेले गए वृकोदर सिंह मेमोरियल इंटर स्कूल क्रिकेट टूर्नामेंट के पहले मैच में डान बास्को स्कूल ने एक विकेट से माउंट असीसि को पराजित किया। मैन आफ द मैच से आशुतोष को नवाजा गया। डान बास्को स्कूल ने टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण का फैसला किया। माउंट असीसि ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 15.5 ओवर में सभी विकेट खो कर 104 रन बनाए। असीसि ने के बल्लेबाज संजीत न... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 12 May 2015 01:54 AM (IST)
        

रात भर चैन से जगकर करते हैं वसूली

भागलपुर में जब लोग रात को चैन की नींद इस भरोसे सोते हैं कि उनकी हिफाजत में पुलिस की गश्ती पार्टी लगी हुई होगी। उनके रहते डरने की कोई बात नहीं। वह अपने घर की चारदीवारी में सुरक्षित हैं। लेकिन इससे इतर पुलिस की गश्ती पार्टी रात भर चैन से जग कर वसूली करती है। रात्रि गश्ती पार्टी की सेवा भाव के सच का आंखों देखा हाल बता रहे हैं दैनिक जागरण के रात के रिपोर्टर कौशल किशोर मिश्र और फोटोग्राफर नीरज ----... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 12 May 2015 01:53 AM (IST)
        
(News from Bhagalpur, Bihar)
« Previous | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | 11 | 12 | 13 | 14 | Next »
यह भी देखें