भागलपुर

  • बैंक मैनेजर का मोबाइल चुराने वाला गिरफ्तार

            
    Updated on: Thu, 04 Feb 2016 01:48 AM (IST)

    भागलपुर । बरारी थाना क्षेत्र के स्टेट बैंक मुख्य शाखा में तैनात रहे बैंक मैनेजर बीएल पासवान की मोबाइल चुराने वाला मुहम्मद अब्दुल्ला बुधवार को बरारी पुलिस के हाथों गिरफ्तार हो गया। उसने अपना अपराध स्वीकार करते हुए कहा कि वह बैंक मैनेजर के डीएम कोठी के समीप वाले नारायणा कालोनी स्थित आवास पर टाइल्स लगाने का काम करता था। उस दौरान उनकी मोबाइल देख उसे लालच आ गया और उसने मोबाइल चुरा लिया। अब्दुल्ला बरारी... और पढ़ें »

  • पॉलिटेक्निक कर्मियों की अब नहीं चलेगी लेट लतीफी

            
    Updated on: Thu, 04 Feb 2016 01:47 AM (IST)

    भागलपुर । राजकीय पॉलिटेक्निक संस्थान में कार्यरत शिक्षक एवं शिक्षकेत्तर कर्मचारियों की अब लेट लतीफी नहीं चलेगी। प्राचार्य प्रो. जेएल राय ने कर्मियों पर शिकंजा कसने के लिए बुधवार से बायोमैट्रिक मशीन से उपस्थिति लेनी शुरु कर दी है। कर्मियों को सेवा में आने एवं पुन वापस जाने के वक्त अपनी उपस्थिति बायोमैट्रिक मशीन के माध्यम से दर्ज करने का निर्देश दिया है। उन्होंने कहा कि कार्य संस्कृति में सुधार के ल... और पढ़ें »

  • सौतेली मां का हत्यारोपी गिरफ्तार

            
    Updated on: Thu, 04 Feb 2016 01:47 AM (IST)

    भागलपुर । बरारी पुलिस ने सौतेली मां की हत्या के आरोपी गुडडु हरि को गिरफ्तार कर जेल भेज दी है। पुलिस उसे काफी दिनों से तलाश रही थी।और पढ़ें »

  • छात्रावास खाली नहीं किया तो दर्ज होगी रिपोर्ट

            
    Updated on: Thu, 04 Feb 2016 01:46 AM (IST)

    भागलपुर । छात्रावासों में अवैध रूप से जमे छात्रों को लेकर विश्वविद्यालय प्रशासन अब गंभीर हो गया है। विवि प्रबंधन का कहना है कि यदि ऐसे छात्रों ने समय पर छात्रावास खाली नहीं किया तो उनके खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई जाएगी। दरअसल, विवि के छात्रावासों अवैध छात्रों की सूची बन रही है। उसमें नौ हॉस्टलों में लगभग 100 छात्रों को अवैध बताया गया है। प्राक्टर डॉ. विलक्षण रविदास ने बताया कि सभी हॉस्टलों से छात... और पढ़ें »

  • वैट और रजिस्ट्री शुल्क में वृद्धि जनविरोधी

            
    Updated on: Thu, 04 Feb 2016 01:45 AM (IST)

    भागलपुर । कपड़ा की दुकानों पर वैट लगाया जाना हो या रजिस्ट्री शुल्क में बेतहाशा वृद्धि, यह सरकार का जनविरोधी निर्णय है। कपड़ा पर पांच फीसद वैट का असर अप्रत्यक्ष रूप से आम आदमी पर ही पड़ेगा जबकि रजिस्ट्री शुल्क बढ़ाने से आम लोग अब जमीन खरीद पाने की हिम्मत भी शायद न जुटा सकें। बुधवार को बिहार प्रादेशिक मारवाड़ी सम्मेलन की बैठक में उक्त बातें निकलकर सामने आई। अन्नपूर्णा टेक्सटाइल की दुकान पर सम्मेलन के श... और पढ़ें »

  • कहलगांव अनुमंडल में 102 पदों में 33 सामान्य

            
    Updated on: Thu, 04 Feb 2016 01:45 AM (IST)

    भागलपुर । भागलपुर जिले में होने वाले पंचायत चुनाव में पंचायत समिति के पदों पर भी आरक्षण का अनुमोदन राज्य निर्वाचन आयोग ने कर दिया है। कहलगांव अनुमंडल के तीन प्रखंडों में पंचायत समिति के 102 पदों में 33 पद सामान्य हैं जहां कोई भी चुनाव लड़ सकता है। शेष 69 पद किसी न किसी कोटे से आरक्षित हैं। इस बार पंचायत समिति के चुनाव में भी आधे से अधिक वर्तमान सदस्य चुनाव नहीं लड़ पाएंगे। कहलगांव प्रखंड-सीट 40 प... और पढ़ें »

  • 36 छात्राएं सीख रही हैं मंजूषा कला का गुर

            
    Updated on: Thu, 04 Feb 2016 01:44 AM (IST)

    भागलपुर। उर्दू बालिका म.वि. आसानंदपुर स्कूल में बुधवार सात दिनों का हस्त कला प्रशिक्षण का शुभारंभ हुआ। जिसमें विद्यालय की 36 छात्राएं मंजूषा कला का गुर सीख रही हैं। प्रशिक्षण देने का काम राष्ट्रपति पुरस्कार से अलंकृत प्रशिक्षिका उलूपी झा कर रही है। बता दे कि यह प्रशिक्षण उपेंद्र महारानी शिल्प अनुसंधान संस्थान उद्योग विभाग पटना चलाया जा रहा है। कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे स्कूल के महामंत्री डॉ. फ... और पढ़ें »

  • नाले का पानी सड़क पर, परेशानी

            
    Updated on: Thu, 04 Feb 2016 01:44 AM (IST)

    भागलपुर । घटाघर चौक से मारवाड़ी पाठशाला तक नाला निर्माण राहगीरों के लिए मुसीबत बन गया है। नाला निर्माण के नाम पर नाले की सारी गंदगी और मिट्टी काटकर सड़क के किनारे रख दी गई है, जबकि नाले से बहने वाला पानी फिलहाल भगत सिंह चौक के निकट से मारवाड़ी पाठशाला तक मुख्य सड़क पर बह रहा है। यह स्थिति करीब दो माह से है। इसके कारण राहगीरों को चलने में कठिनाई होती है। ज्ञातव्य है कि इस सड़क पर प्रसिद्ध हुनमान एवं सा... और पढ़ें »

  • चार नए पॉलिटेक्निक संस्थानों में चालू सत्र से होगी पढ़ाई

            
    Updated on: Thu, 04 Feb 2016 01:43 AM (IST)

    भागलपुर । राज्य के चार पॉलिटेक्निक संस्थानों में चालू सत्र 2016-17 से पढ़ाई शुरु होगी। राज्य सरकार ने 28 जनवरी को पटना में हुई बैठक के बाद इसकी हरी झंडी दे दी है। जिन चार पॉलिटेक्निक संस्थानों में पढ़ाई शुरु होगी उसमें जमुई, सुपौल, कैमुर एवं बांका शामिल है। सरकार ने इन पॉलिटेक्निक में पढ़ाई शुरु कराने की जिम्मेदारी पूर्व के निकटतम पॉलिटेक्निक संस्थानों को सौंपी है। बांका के नए पॉलिटेक्निक संस्थान... और पढ़ें »

  • अंगधात्री नवरात्र महापर्व सह देवी चर्चा 9 से 17 तक

            
    Updated on: Thu, 04 Feb 2016 01:41 AM (IST)

    भागलपुर । बाबा बूढ़ानाथ मंदिर के पिछला प्रशाल में 9 से 17 फरवरी तक अंगधात्री नवरात्र महापर्व सह देवी चर्चा का आयोजन किया जाएगा। यह जानकारी मां अंगधात्री सेवा समिति की ओर से दी गई। व्यवस्थापक आचार्य पंडित अशोक ठाकुर, युवाचार्य गोपाल भारती गौड़ ने बताया कि अंग देश की राजलक्ष्मी एवं कुलदेवी माता अंगधात्री का पूजन प्रतिवर्ष सामूहिक कलश स्थापित कर किया जाता है। इसमें कोई भी व्यक्ति अपनी मनोकामना पूर्ति ... और पढ़ें »

  • बैंक ऑफ इंडिया की अंचल शाखाओं की बैठक आज

            
    Updated on: Thu, 04 Feb 2016 01:40 AM (IST)

    भागलपुर। बैंक ऑफ इंडिया आचलिक कार्यालय भागलपुर में गुरुवार को राष्ट्रीय बैंकिंग समूह लखनऊ (उत्तर-2) के महाप्रबंधक केएल शर्मा का आगमन होगा। महाप्रबंधक अंचल स्थित शाखाओं के प्रबंधकों के साथ समीक्षात्मक बैठक एवं स्थानीय शाखाओं का निरीक्षण करेंगे। समीक्षात्मक बैठक में मुद्रा ऋण, कृषि ऋण, वित्तीय समावेशन, सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना, स्वयं सहायता समूह क्रेडिट लिंकेज आदि पर चर्चा होगी। साथ ही अंचल स्थित... और पढ़ें »

  • घर-घर जाकर कूड़ा उठाएंगे सफाईकर्मी

            
    Updated on: Thu, 04 Feb 2016 01:39 AM (IST)

    भागलपुर । अब आपको अपने घर का कूड़ा-कचरा सड़क किनारे नहीं फेकना पड़ेगा। जल्द ही नगर निगम के सफाईकर्मी हर घर जाकर कूड़ा उठाव करेंगे। डोर टू डोर कूड़ा उठाव को शत-प्रतिशत लागू करने के लिए नगर निगम प्रशासन ने कमर कस ली है। इसके लिए वार्ड वार सफाई कर्मियों और सफाई इंचार्जो के नाम तय किए जाएंगे। उनके नंबर भी सार्वजनिक किए जाएंगे ताकि डोर टू डोर कूड़ा उठाव सिस्टम में जनसहयोग भी मिल सके। कुछ वार्डो में हो रहा ड... और पढ़ें »

  • अब बिहार में भी खिलेंगे ट्यूलिप के फूल

            
    Updated on: Thu, 04 Feb 2016 01:38 AM (IST)

    अमरेंद्र कुमार तिवारी, भागलपुर जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश जैसे हिमालयी क्षेत्रों में उगाए जाने वाले दुनिया के टॉप-10 कट फ्लावरों (एकल डंठल वाले फूल) में से एक ट्यूलिप की खेती अब बिहार में भी होगी। ठंडे प्रदेशों के तापमान को ध्यान में रखते हुए इसे बिहार कृषि विश्वविद्यालय के प्रायोगिक प्रक्षेत्र में लगाया गया है। कुछ फूल खिलने भी लगे हैं। अगर यहां यह प्रयोग सफल रहा तो विश्वविद्यालय के साथ-साथ किस... और पढ़ें »

  • मतदाता सूची में नाम नहीं है तो 22 तक जुड़वा लें

            
    Updated on: Wed, 03 Feb 2016 01:01 AM (IST)

    भागलपुर । अगर एक जनवरी को आपकी आयु 18 वर्ष हो गई है और अब तक आपका नाम मतदाता सूची में दर्ज नहीं है तो परेशान होने की कोई जरूरत नहीं है। आप 22 फरवरी तक अपना नाम मतदाता सूची में जुड़वा सकते हैं। नाम जोड़ने, घटाने व संशोधन के लिए आवेदन जमा करने की प्रक्रिया मंगलवार से शुरू हो चुकी है। उप निर्वाचन पदाधिकारी अवधेश कुमार ने कहा कि जिले के सभी बूथ लेवल अफसर (बीएलओ) को नाम जोड़ने, हटाने और संशोधन के लिए आव... और पढ़ें »

  • संपन्न को नहीं मिलेगा राशन दुकानों से 'राशन'

            
    Updated on: Wed, 03 Feb 2016 01:01 AM (IST)

    भागलपुर। बिहार राज्य खाद्य आयोग के सदस्य कमल करोड़ी ने कहा कि संपन्न लोगों को जन वितरण प्रणाली की दुकानों से राशन नहीं मिलेगा। अगर वे खाद्यान्न उठाने आएंगे तो उनका राशन कार्ड जब्त कर लिया जाएगा। विरोध करने पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी। गरीबों के खाद्यान्न वितरण में कोताही बरतने वालों पर कार्रवाई होगी। आयोग के सदस्य मंगलवार को परिसदन में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि जिले में राशन ... और पढ़ें »

  • अभाविप ने राहुल गांधी का पुतला फूंका

            
    Updated on: Tue, 02 Feb 2016 02:42 AM (IST)

    भागलपुर । अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् ने सोमवार को स्टेशन चौक पर कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी का पुतला फूंका। जिला संयोजक मनोज चौधरी और नीरज राम ने कहा कि विद्यार्थी परिषद् दलित छात्र विरोधी नही है। यह सभी वर्गो के लिये छात्र हित के लिये कार्य करता है। राहुल गांधी दलित नाम का सहारा लेकर कॉलेज की राजनीति में हिस्सा लेने लगे हैं। राहुल गांधी हैदराबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय मामले को ... और पढ़ें »

  • डॉ. अरुण कुमार बने बीएयू के कृषि अधिष्ठाता

            
    Updated on: Tue, 02 Feb 2016 02:41 AM (IST)

    भागलपुर । बिहार कृषि विश्वविद्यालय के नए कृषि अधिष्ठाता डॉ. अरुण कुमार बनाए गए। इसकी अधिसूचना विवि प्रशासन ने कुलपति डॉ. एके सिंह के निर्देश पर जारी कर दिया है। गौरतलब है कि 31 जनवरी को डॉ. एम कुमार के सेवानिवृत हो जाने से कृषि अधिष्ठाता का पद रिक्त हो गया था बता दे कि डॉ. अरुण कुमार कि नियुक्ति बीएयू में निदेशक योजना के रुप में हुई है। वर्तमान कुलपति के पूर्व वे पिछले छह माह तक विवि में प्रभारी ... और पढ़ें »

  • स्कूल प्रधान जल्द सभी कर्मियों का बनवाएं परिचय पत्र

            
    Updated on: Tue, 02 Feb 2016 02:41 AM (IST)

    भागलपुर । जिला शिक्षा पदाधिकारी फूल बाबू चौधरी ने सभी स्कूलों के प्रधान को निर्देश जारी कर अपने कर्मियों का जल्द परिचय पत्र बनाने को कहा है। उन्होंने कहा कि परिचय पत्र बन जाने से संबंधित स्कूल कर्मी के रुप में उनकी पहचान होगी।और पढ़ें »

  • स्पेशल कक्षा का जमा करें रिपोर्ट, नहीं तो कार्रवाई

            
    Updated on: Tue, 02 Feb 2016 02:41 AM (IST)

    भागलपुर । जिला शिक्षा पदाधिकारी फूल बाबू चौधरी ने सभी उच्च एवं उच्चतर माध्यमिक स्कूलों के प्रधान को सख्त निर्देश जारी कर मैट्रिक के परीक्षार्थियों के लिए चलाई गई विशेष कक्षाओं का रिपोर्ट चार दिनों के अंदर जिला शिक्षा कार्यालय में जमा करने को कहा है। डीईओ ने कहा कि जिन विद्यालयों द्वारा रिपोर्ट समर्पित नहीं किया जाएगा। उनके विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी और विभाग को कार्य में लापरवाई बरतने का रिपोर्ट भ... और पढ़ें »

  • डेटा ऑपरेटरों ने दिया धरना

            
    Updated on: Tue, 02 Feb 2016 02:41 AM (IST)

    भागलपुर । संजीवनी डेटा ऑपरेटरों ने वेतन भुगतान की मांग को लेकर सोमवार को सिविल सर्जन कार्यालय के समक्ष धरना दिया। 10 दिनों में वेतन भुगतान करने के सिविल सर्जन के आश्वासन के बाद धरना समाप्त किया गया। 42 डेटा ऑपरेटरों को एक वर्ष से वेतन का भुगतान नहीं किया जा रहा है। साथ अवधि विस्तार को लेकर भी डेटा ऑपरेटर चिंतित हैं। डेटा ऑपरेटरों ने कहा कि वेतन भुगतान के लिए कई बार सिविल सर्जन को आवेदन दिया गया ल... और पढ़ें »

(News from Bhagalpur, Bihar)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें