« Previous | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | 11 | 12 | 13 | 14 | Next »

भागलपुर

आज और कल हो सकती है बूंदा-बांदी

भागलपुर। बीते तीन दिनों से सूर्य से आग की बारिश हो रही है। काया झुलसा देने वाली इस गर्मी ने लोगों का जीना मुहाल कर दिया है। शनिवार को शहर का अधिकतम पारा 40 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। जबकि न्यूनतम पारा 29.5 डिग्री सेल्सियस पर रही। बीएयू के मौसम कृषि वैज्ञानिक प्रो. सुनील कुमार ने पूर्वानुमान में बताया कि रविवार एवं सोमवार को जिले में कहीं-कहीं बूंदा-बांदी हो सकती है। फिर 25 को रिमझिम बारिश ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Jun 2015 02:50 AM (IST)
        

बालू चोरी मामले में नप सकते हैं दो थानाध्यक्ष

भागलपुर। बांका और भागलपुर के प्रतिबंधित और बिना डाक वाले बालू घाट से बालू की चोरी में संदेह के घेरे में आए जगदीशपुर और अमरपुर के थानाध्यक्ष पर कार्रवाई की गाज गिर सकती है। पहली बार जोनल आइजी और एसएसपी संयुक्त रूप से छापेमारी कर जो स्थलीय जांच की है, उससे इस बात के संकेत मिलने लगे हैं कि दोनो जगहों के थानाध्यक्ष पर बड़ी कार्रवाई एक-दो दिनों में सामने आ सकती है। इलाकाई रिपोर्ट के लिए जोनल आइजी कार्य... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Jun 2015 02:50 AM (IST)
        

अब स्कूल बसों के परिचालन पर प्रशासन की टिकी निगाहें

भागलपुर : यूं तो सरकार का निर्देश है कि स्कूल बस में उतने ही छात्रों को चढ़ाया जाए, जितनी बस में सीटें होती है। किंतु जिले में ऐसे बहुत कम स्कूल हैं जिनकी बसों में छात्रों के बैठने की पर्याप्त व्यवस्था होती है। अधिकांश स्कूल बसों में दो तिहाई बच्चे खड़े नजर आते हैं और कई स्कूली बस में छात्रों के बदले स्कूल के शिक्षक और शिक्षिकाएं सीट पर बैठी नजर आती है। इससे स्पष्ट है कि स्कूल प्रबंधन खुलेआम शिक्षा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Jun 2015 02:50 AM (IST)
        

कॉपी के साथ बिक गया तोमर का एडमिड कार्ड

भागलपुर। सर कॉपी के साथ ही जितेंद्र सिंह तोमर का एडमिड कार्ड भी बिक गया होगा। परीक्षा विभाग के एक कर्मचारी का यह जवाब सुनकर शनिवार को जांच कमेटी के सदस्य लाल हो गए। बोलने लगे इसका क्या आधार है। किसके आदेश पर बेचा गया होगा। लाइए इसका सबूत लाइए। रिकार्ड दिखाइए। नहीं तो जितेंद्र सिंह तोमर का एडमिड कार्ड हर हाल में ढूंढ कर दीजिए। जांच कमेटी ने शनिवार को तोमर के एडमिड को ढूंढने का प्रयास किया। एडमिड का... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Jun 2015 02:50 AM (IST)
        

सुरक्षा में लगा सेंध, हुई चोरी

भागलपुर । भागलपुर प्रमंडलीय आयुक्त कार्यालय में कार्यरत रमन कुमार सिन्हा के झौवाकोठी स्थित सरकारी क्वार्टर में शनिवार की तड़के चोरी हो गई। इसकी जानकारी मिली, जब आंगन में सोई सिन्हा की पत्‍‌नी की आंखें खुली तो देखा कि कमरे में सारा सामान बिखरा पड़ा है। रमण कुमार सिन्हा ने बताया कि उनके घर से तीन हजार रुपये की चोरी हुई है। आलमारी का ताला टूटा नहीं वरना काफी नुकसान हो जाता। विदित रहे कि इससे पहले डीए... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Jun 2015 02:50 AM (IST)
        

बीसीए प्रायोगिक परीक्षा की तिथि घोषित

भागलपुर। बीसीए की प्रायोगिक परीक्षा की तिथि घोषित की गई है। बीसीए थर्ड सेमेस्टर की प्रायोगिक परीक्षा एक जुलाई से चार जुलाई तक होगी। इसी तरह फोर सेमेस्टर की प्रायोगिक परीक्षा 26 जून से 27 जून तक होगी। सेमेस्टर छह की परीक्षा 29 से 30 जून तक होगी। टीएमबीयू के पीआरओ प्रो. इकबाल अहमद ने बताया कि विश्वविद्यालय के कंप्यूटर एप्लीकेशन विभाग, टीएनबी कॉलेज, मारवाड़ी कॉलेज, महादेव सिंह कॉलेज, केकेएम कॉलेज जमुई... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Jun 2015 02:50 AM (IST)
        

परीक्षा विभाग में बेरोकटोक प्रवेश लगेगा पहरा

भागलपुर। जुलाई से परीक्षा विभाग में अब बिना किसी काम के कोई जा नहीं सकेगा। जाने के लिए भी परिचय पत्र साथ रखना होगा। गेट पर ही सुरक्षा बल के जवान तलाशी लेंगे। तलाशी के बाद ही किसी को परीक्षा विभाग में इंट्री दी जाएगी। विश्वविद्यालय प्रशासन ने विश्वविद्यालय एवं परीक्षा विभाग की सुरक्षा के लिए पटना की निजी सुरक्षा एजेंसी को सुरक्षा की जिम्मेवारी तय कर दी है। करीब 20 जवानों की फौज विश्वविद्यालय परिसर ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Jun 2015 02:50 AM (IST)
        

एक सप्ताह में टीएमबीयू के सभी विभागों की बदलेगी सूरत

भागलपुर। विश्वविद्यालय में एक सप्ताह तक सफाई का भूत फिर दिखेगा। यूजीसी ने एक सप्ताह तक विश्वविद्यालय में स्वच्छता अभियान चलाने का निर्देश दिया है। विश्वविद्यालय के सभी विभागों को साफ सुथरा किया जाएगा। सभी फाइलों का बेहतर तरीके से रखरखाव होगा। जरूरत पड़ने पर अलमारी की खरीद होगी। पुरानी फाइलों को लाल कपड़े में बांध कर दीमक को मारने वाली दवा के साथ उसे रखा जाएगा। लोहे एवं काठ की पुरानी टूटी फूटी कुर्सी... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Jun 2015 02:50 AM (IST)
        

पानी पीने से होगा पथरी का इलाज

भागलपुर। दवा खाने और ज्यादा पानी पीने से पथरी (स्टोन) का इलाज संभव है। इसके लिए ऑपरेशन की आवश्यकता नहीं है। अगर गुर्दा में पथरी का साइज पांच मिलीग्राम हो तो इसका इलाज दवा और पानी है। शनिवार को इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) द्वारा आयोजित कार्यशाला में वरीय फिजीशियन डॉ. पी राम केडिया ने कही। उन्होंने कहा कि सप्ताह में पांच-छह मरीज गुर्दा में पथरी की शिकायत लेकर आते हैं। इसका इलाज दवा और पानी से स... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Jun 2015 02:50 AM (IST)
        

महिला का जला हुआ शव बरामद

भागलपुर। बरारी थाना क्षेत्र स्थित जवाहर लाल नेहरू अस्पताल से कुछ कदम दूरी पर जली हालत में अज्ञात महिला का शव बरारी पुलिस ने शनिवार की दोपहर बरामद किया है। शव किसी नव विवाहिता का बताया जा रहा है जिसकी पहचान नहीं हो पाई है। बरारी थानाध्यक्ष कुमार कौशलेंद्र अकेला मामले की प्रारंभिक छानबीन के बाद यह बता सके हैं कि उपचार के लिए लाई जा रही उक्त महिला के दम तोड़ देने की स्थिति में महिला का शव छोड़ परिजन... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Jun 2015 02:49 AM (IST)
        

33 हजार केवी लाइन के ब्रेक डाउन होने से 10 घंटे आपूर्ति बाधित

भागलपुर। 33 हजार केवीए लाइन का ब्रेक डाउन होने के कारण शनिवार को सबौर व आसपास के इलाकों में 10 घंटे से अधिक देर तक बिजली आपूर्ति ठप रही। इसके कारण सबौर उपकेंद्र से जुड़े 60-70 हजार की आबादी को परेशानियों का सामना करना पड़ा। महत्वपूर्ण पहलू यह है कि रखरखाव के नाम पर घंटों बिजली कटौती के बावजूद ब्रेक डाउन की समस्या बरकरार है। ब्रेक डाउन की समस्या के समाधान के लिए अक्टूबर 2014 से रखरखाव कार्य चल रहा ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Jun 2015 02:49 AM (IST)
        

तो कागजों पर ही नजर आएगा भागलपुर

भागलपुर। इतिहास बनने में सदिया गुजर जाती हैं। यह इतिहास ही है जो हमें गौरवशाली होने का अहसास कराता है। इसके धरोहरों को संजोकर रखने की सबसे ज्यादा जिम्मेदारी वर्तमान की होती है। ये किस हाल में है इस पर लगातार सोच-विचार होना चाहिए। तब जबकि प्राकृतिक उथल-पुथल से धरती आए दिन काप रही है। नेपाल का उदाहरण सामने है। भूकंप यहा के वर्तमान को ही नहीं हिला गया। जमींदोज कर गया पूरा का पूरा इतिहास.। जानते हैं ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Jun 2015 02:49 AM (IST)
        

'स्मार्ट सिटी मिशन' में शामिल होंगे अधिकारी

भागलपुर। केंद्र सरकार द्वारा स्मार्ट सिटी मिशन का आगाज किए जाने के बाद राज्य का नगर विकास विभाग भी हरकत में आ गया है। बेशक अभी भागलपुर का नगर निगम क्षेत्र स्मार्ट सिटी बनने की कगार पर भी नहीं खड़ा है। मगर राज्य सरकार ने 25 जून से आरंभ हो रही स्मार्ट सिटी मिशन की प्रक्रिया को समझने के लिए सभी नगर निगम के महापौर व नगर आयुक्त को दिल्ली जाने का न्यौता भेज दिया है। जानकारी के मुताबिक, गत 12 जून को इस ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Jun 2015 02:49 AM (IST)
        

गुटबाजी के बीच कुम्हला रहा 'कमल'

भागलपुर [समीर सिंह]। भाजपा के एजेंडे की गंगा भले ही भागलपुर से होकर गुजरती हो लेकिन गुटबाजी के कारण भाजपा का 'कमल' सही मायने में कुम्हलाने लगा है। कभी यह जिला भाजपा का अभेद किला के रूप में जाना जाता था, लेकिन इन दिनों यहां कुछ अजीब सा सन्नाटा पसरा हुआ है। पार्टी में वैसे नेताओं की लंबी फौज खड़ी हो चुकी है जो आगामी लोकसभा चुनाव में अपनी प्रबल दावेदारी पेश करेगी। लेकिन, वर्तमान में एक भी ऐसा चेहरा नज... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Jun 2015 02:49 AM (IST)
        

झौआ कोठी सरकारी आवास में चोरी

भागलपुर। बरारी थाना क्षेत्र के छोटी खंजरपुर स्थित झौआ कोठी सरकारी आवास संख्या 8 में रहने वाले रमण कुमार सिन्हा के यहां शुक्रवार की रात अज्ञात बदमाशों ने चोरी कर ली। चोरों ने आवास से तीन हजार नकद समेत कई सामान साफ कर दिया। घटना की बाबत बरारी थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। रमण कुमार सिन्हा प्रमंडलीय आयुक्त कार्यालय में तैनात हैं। पुलिस मामले की छानबीन शुरू कर दी है। इसके पूर्व इसी इलाके से दो-ती... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Jun 2015 02:49 AM (IST)
        

तोमर कांड में नया मोड़, बयान से पलटे पूर्व परीक्षा नियंत्रक

भागलपुर। तोमर कांड में नया मोड़ आ गया है। पूर्व परीक्षा नियंत्रक प्रो. राजेंद्र सिंह अपने बयान से पलट गए हैं। दिल्ली पुलिस को उन्होंने लिखित रूप से बताया था कि तोमर को जारी प्रोविजनल सर्टिफिकेट में बतौर परीक्षा नियंत्रक उनका हस्ताक्षर नहीं है। उनके हस्ताक्षर पहचानने से इंकार करने के बाद दिल्ली पुलिस ने प्रो. सिंह के 100 से अधिक हस्ताक्षर को जांच के लिए लिया था। शनिवार को प्रो. सिंह विश्वविद्यालय ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Jun 2015 02:49 AM (IST)
        

छात्रों के बीच बंटे एक हजार से अधिक फर्जी प्रमाण पत्र

भागलपुर। तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय के नाम से एक हजार से अधिक फर्जी अंक पत्र छात्रों के बीच बांटे गए हैं। फर्जी अंक पत्र सिर्फ बंगाल के छात्रों को ही नहीं बल्कि भागलपुर एवं अन्य जिले के छात्रों को भी दिए गए हैं। महज 10 हजार रुपये में फर्जी अंक पत्र आसानी से उपलब्ध कराया गया है। पुलिस फर्जी अंक पत्र के गिरोह तक पहुंचने के लिए अब बंगाल के छात्र एसके बापी की गिरफ्तारी की तैयारी कर रही है। शनि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Jun 2015 02:49 AM (IST)
        

सदर अस्पताल में 15 वाइल टेटवेक की सूई बर्बाद

भागलपुर। सदर अस्पताल के कर्मचारियों की लापरवाही का नतीजा है कि 15 वाइल टेटवेक की सूई बर्बाद हो गई। टेटवेक वाइल को सुरक्षित रखने के लिए अस्पताल के ड्रेसिंग रूम में फ्रीज की व्यवस्था है। शनिवार को किसी काम से फ्रीज पैथोलॉजी विभाग में भेज दिया गया। ऐसे में दवाई को आइस पैक में रखा जाना था, दवा भंडार प्रभारी की ओर से ऐसा नहीं किया गया, जिससे सारी दवाई बर्बाद हो गई। ड्रेसिंग रूम के प्रभारी दिवाकर ने ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Jun 2015 02:49 AM (IST)
        

इस चुनाव पर निर्भर है उद्योगों की रफ्तार

Industries Growth rate in bihar is Depends on this assembly election

भागलपुर [आलोक दीक्षित]। आगामी तीन-चार महीनों में बिहार में विधानसभा चुनाव होंगे। इस चुनाव के नतीजे ही राज्य में औद्योगिकीकरण की दिशा-दशा तय करेंगे। पिछले दो-तीन वर्ष से जारी राजनीतिक उथल-पुथल ने राज्य में निवेश की रफ्तार धीमी की है। निवेशक राज्य में एक मजबूत और बहुमत की सरकार बनने का इंतजार कर रहे हैं। उन्हें उम्मीद है कि इससे हालात बदलेंगे। वर्ष 1990-2005 का दौर राज्य के उद्योगों के लिए काला अध्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Jun 2015 12:31 PM (IST)
        

जिले के पांच कुख्यात पर इनाम का प्रस्ताव

भागलपुर । एसएसपी विवेक कुमार ने जिले के पांच कुख्यात पर इनाम घोषित करने का प्रस्ताव पुलिस मुख्यालय को भेज दिया है। इन अपराधियों का अपने इलाके में आतंक है। आम लोग इन बदमाशों के आतंक से दहशतजदा हैं। इनकी घेराबंदी पुलिस कई बार कर चुकी है लेकिन ये हर बार अपने सहयोगियों और संरक्षण देने वालों के बूते पुलिस के हाथ से फिसल जा रहे हैं। इन्हें दबोचने के लिए इलाके में पुलिस इस बार तगड़ी घेराबंदी कर रही है। ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Jun 2015 01:36 AM (IST)
        
(News from Bhagalpur, Bihar)
« Previous | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | 11 | 12 | 13 | 14 | Next »
यह भी देखें