बेगूसराय

  • जमीन के लिए जंग, एक दूसरे को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा, कई लोग घायल

            
    Sticks out heavily in land dispute,  beaten each other.Updated on: Wed, 10 Feb 2016 02:16 PM (IST)

    बेगूसराय। जिले के बलिया थाना क्षेत्र का लखमिनिया गांव जमीन विवाद को लेकर रणक्षेत्र बन गया जहां तो पक्षों में हुई झड़प ने भयावह रूप ले लिया और दर्जनों लोग बांस, लाठी-डंडा लेकर एक-दूसरे को दौड़ा-दौड़ा कर मारने लगे। इस दौरान लोगों ने गांव की वृद्ध महिला तक को भी नहीं बख्शा, उसे भी बांस से मारकर बेहोश कर दिया। मारपीट की इस घटना में दोनों पक्षों के लोगों को काफी चोटें आईं हैं। क्या है मामला बलिया थाना ... और पढ़ें »

  • बजरंगबली को नोटिस जारी, कहा- हटा लें अपना मंदिर

            
    Notice served to Bajranjbali, instructed to shift his temple from public landUpdated on: Wed, 10 Feb 2016 01:36 PM (IST)

    बेगूसराय। भगवान बजरंगबली अब अतिक्रमणकारियों की सूची में शामिल हो गए हैं। बेगूसराय के लोहिया नगर के पास स्थित भगवान हनुमानजी के मंदिर को नोटिस भेजा गया है। इसमें हनुमानजी को लिखा गया है, "आपके मंदिर के कारण सड़क से आनेजाने वाले लोगों को दिक्कत हो रही है। आप अपना मंदिर हटा लें।" नोटिस में सूचित किया गया है कि उन्होंने मंदिर बनाकर सरकारी जमीन का अतिक्रमण कर लिया है। इससे आम आदमी को आवागमन मे... और पढ़ें »

  • बच्चों में वैज्ञानिक सोच पैदा करने पर बल

            
    education Emphasis on scientific thinking in children bornUpdated on: Tue, 09 Feb 2016 08:44 PM (IST)

    बेगूसराय सदर : बच्चों में विज्ञान को लेकर अधिक से अधिक दिलचस्पी बढ़ाने के उद्देश्य से बिहार माध्यमिक शिक्षा परिषद द्वारा विज्ञान शिक्षकों को प्रशिक्षित किया जा रहा है। ओमर बालिका उच्च विद्यालय में आयोजित विज्ञान शिक्षकों के प्रशिक्षण में प्रशिक्षक इस बात पर जोर दे रहे हैं कि बच्चों में विज्ञान को लेकर अधिक से अधिक रूचि कैसे पैदा की जाए। प्रशिक्षक सुशील कुमार ¨सह व राजेश रंजन भारती ने बताया कि इस... और पढ़ें »

  • ग्रामसभा का आयोजन

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 08:43 PM (IST)

    बेगूसराय। नावकोठी पंचायत भवन में मंगलवार को मुखिया रीना जायसवाल की अध्यक्षता में ग्रामसभा का आयोजन किया गया। वित्तीय वर्ष 2016-17 के लिए सभी वार्डों से 30 योजनाओं को पारित किया गया। इसमें पीसीसी, नाला निर्माण, सोलर लाइट आदि योजनाएं ली गई। मौके पर अर¨वद कुमार ¨सह, ज्ञानचंद कुमार, अभिषेक कुमार आदि मौजूद थे।और पढ़ें »

  • वर्षों से विभागीय उपेक्षा का शिकार सलौना रेलवे स्टेशन

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 08:42 PM (IST)

    बेगूसराय। उत्तर बिहार की प्रसिद्ध व्यवसायिक व गल्ला मंडल बखरी अनुमंडल मुख्यालय का सलौना रेल स्टेशन विभागीय उपेक्षा का वर्षों से शिकार बना हुआ है। नतीजा यहां यात्री सुविधाओं का घोर अभाव है। समस्तीपुर-सहरसा रेलखंड पर स्थित सलौना रेलवे स्टेशन विभाग को प्रतिवर्ष सर्वाधिक राजस्व देनेवाला स्टेशन है। यहां वर्ष भर में करीब आठ लाख लोग यात्रा करते हैं जिससे डेढ़ करोड़ रुपये सरकार को राजस्व प्राप्त होता है... और पढ़ें »

  • गड्ढा में डूबने से बालक की मौत

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 08:41 PM (IST)

    बेगूसराय। थाना क्षेत्र के भगतपुर में गड्ढा में जमे पानी में डूबने से बुधन चौधरी के दो वर्षीय पुत्र की मौत हो गई। बताया गया कि खेलने के क्रम में बच्चा लुढक कर गड्ढे में चला गया। जिससे बेहोशी हालत में इलाज के लिए ले जाया गया। लेकिन चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया। ट्रक ने बोलेरो में मारी टक्कर, सात गंभीर बलिया (बेगूसराय) : थाना क्षेत्र एनएच 31 मालगोदाम के समीप ट्रक ने बोलेरो में टक्कर मार दिया... और पढ़ें »

  • बच्चों ने निकाली प्रभातफेरी

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 08:40 PM (IST)

    बेगूसराय। कृमि मुक्ति दिवस के मौके पर लोगों में जागरूकता के लिए प्रखंड क्षेत्र के बच्चों ने विद्यालयों से प्रभातफेरी निकाली। मालूम हो कि बुधवार को कृमि मुक्त दिवस के मौके पर बच्चों को दवा खिलाई जानी है। बीआरपी विजय कुमार ¨सह के अनुसार इस बाबत तैयारी पूरी कर ली गई है। बच्चे कृमि से बचने के उपाय व जानकारी के स्लोगन लिए तख्ती लिए हुए थे।और पढ़ें »

  • आमसभा में योजनाएं चयनित

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 08:33 PM (IST)

    बेगूसराय। हमारा गांव हमारी योजना कार्यक्रम के तहत मंगलवार को प्रखंड के मेघौल खोदावंदपुर और बरियारपुर पश्चिमी पंचायत भवन पर आमसभा का आयोजन किया गया। आमसभा की अध्यक्षता मुखिया शिशकाला देवी, रामपदार्थ महतो, प्रमलता देवी ने संयुक्त रूप से की। सभा में पंचायत में विकास कार्यों यथा सड़क, नाला, पुलिया, तालाब, सौर ऊर्जा लाइट, सामुदायिक भवन, पेयजल श्रोत, पुस्तकालय, वाणिकी से संबंधित दर्जनों योजनाओं का चयन कि... और पढ़ें »

  • विकलांगता जांच शिविर

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 08:31 PM (IST)

    बेगूसराय। प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बरौनी में मंगलवार को विकलांगता जांच शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में तीन सदस्यीय चिकित्सकों की टीम ने 30 विकलांगों का परीक्षण कर प्रमाण पत्र निर्गत करने का निर्णय लिया। यह जानकारी देते हुए पीएचसी प्रभारी डा. मणिभूषण शर्मा ने जांच दल में डा. जयंत कुमार, डा. कुमार राजीव रंजन आदि ने सहयोग किया।और पढ़ें »

  • रेल परिचालन बाधित रहने से परेशानी

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 08:29 PM (IST)

    बेगूसराय। मंगलवार की शाम रामपुर डुमरा एवं बड़हिया के समीप ओएचई वायर टूट जाने से रेल परिचालन बाधित रहा है। इसके कारण डाउन बलिया सियालदह एक्सप्रेस को नियंत्रित कर सिमरिया ले जाया गया। जहां घंटों खड़ी रही। डाउन रक्सौल-हावड़ा मिथिला एक्सप्रेस ट्रेन एवं अन्य ट्रेनें विभिन्न प्लेटफार्म पर बरौनी में खड़ी रही। जिससे रेल यात्रियों को काफी कठिनाई हुई। समाचार भेजे जाने तक ओएचई वायर ठीक नहीं होने के कारण परिचालन... और पढ़ें »

  • हत्याकांड के तीन आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार

            
    crime Three murder accused arrested by the policeUpdated on: Tue, 09 Feb 2016 08:29 PM (IST)

    बेगूसराय : पान दुकानदार रामदीरी लवहरचक निवासी मोहन ¨सह हत्याकांड मामले में वर्षो से फरार चल रहे हत्यारोपी ठुठ्ठी सिराजपुर निवासी मनोज चौधरी के पुत्र शुभम कुमार व बेगूसराय हेमरा निवासी बब्लु ¨सह के पुत्र मुरारी कुमार को नगर थाना की पुलिस ने रविवार की रात सर्वोदय नगर मोहल्ले से गिरफ्तार कर लिया। पान दुकानदार की हत्या नगर थाना क्षेत्र के बीपी स्कूल चौक पर 8 फरवरी 2014 को कर दी गई थी। पुलिस ने इन दोनो... और पढ़ें »

  • गेट मी¨टग का आयोजन

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 08:14 PM (IST)

    बेगूसराय। ईस्ट सेंट्रल रेलवे कर्मचारी यूनियन द्वारा मंगलवार को सामान्य भंडार डिपो गढ़हरा में रेलकर्मचारियों की समस्याओं से संबंधित गेट मी¨टग हुई। अध्यक्षता मंडल अध्यक्ष एनके मेहता ने की। इस अवसर पर जीवानंद मिश्रा, धीरेंद्रमणि तिवारी, डीके झा, मनोज गोस्वामी, शशिकांत, संजय कुमार, सुबोध कुमार, मो. अशरफ कमाल, छोटेलाल, योगेंद्र आदि वक्ताओं ने गेट मी¨टग को संबोधित करते हुए रेलकर्मचारियों की समस्याओं के... और पढ़ें »

  • रिफाइनरी कर्मियों के उपवास में दूसरे दिन पहुंचे कई भाजपा नेता

            
    civic Refinery personnel arrived on the second day of fasting BJP leadersUpdated on: Tue, 09 Feb 2016 08:13 PM (IST)

    बेगूसराय सदर : श्रमिक विकास परिषद और अनुसूचित जातिजनजाति कर्मचारी संघ के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित अनिश्चितकालीन उपवास कार्यक्रम के दूसरे दिन कई भाजपा नेता भी उपवास स्थल पहुंचकर धरने में शामिल हुए। भारतीय मजदूर संघ के शालिक ¨सह, भाजपा किसान मोर्चा के सुरेश प्रसाद ¨सह, भारतीय मजदूर संघ के जिलाध्यक्ष रामजी प्रसाद एवं पवन कुमार आदि ने उपवास स्थल पहुंचकर उपवास कर रहे कर्मियों का समर्थन किया। तथा ... और पढ़ें »

  • सांसद का स्टेशन परिसर के दुकानदारों ने किया सम्मान समारोह

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 08:12 PM (IST)

    बेगूसराय। लखमिनियां स्टेशन परिसर में मंगलवार को दुकानदारों ने सांसद डा. भोला ¨सह को सम्मानित किया।समारोह की अध्यक्षता राजेश अंबष्ट एवं संचालन सुनील चौधरी ने की। समारोह को संबोधित करते हुए सांसद ने कहा कि परिसर से किसी दुकानदार को उजड़ने नहीं दिया जाएगा। उसकी समुचित व्यवस्था होगी। वहीं आमलोगों की मांग पर कहा, ग्रामीणों को आने जाने में कठिनाई नहीं हो इसके लिए प्लेटफार्म से उत्तर दक्षिण ओवर ब्रिज बना... और पढ़ें »

  • आठवीं पुण्यतिथि मनाई गई

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 08:09 PM (IST)

    बेगूसराय : जीडी कालेज के प्राचार्य रहे डा. अखलेश्वर कुमार की 8 वीं पुण्यतिथि मंगलवार को उनके आवास पर मनाई गई। इस दौरान लोगों ने उनके तैल चित्र पर पुष्प अर्पित की तथा उनके व्यक्तित्व व कृतित्व पर विस्तार से चर्चा की। कार्यक्रम के दौरान शहीद सुखदेव ¨सह समन्वय समिति के सचिव अमरेन्द्र कुमार ¨सह, पुष्कर प्रसाद ¨सह, अविनाश कुमार, योगेन्द्र प्रसाद ¨सह, डा. संजय भारद्वाज, मुरलीधर मुरारी, दिलीप सिन्हा आद... और पढ़ें »

  • सरस्वती पूजा के लिए लाइसेंस लेना अनिवार्य

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 08:08 PM (IST)

    बेगूसराय : जिले में हो रही आपराधिक वारदातों के नजरिये से देखा जाए तो साल 2016 के जनवरी में विगत महीनों के अपेक्षा घटनाएं कम हुई है। जनवरी माह में हत्या के सिर्फ चार मामले दर्ज किए गए है, जबकि लूट के 9 मामले दर्ज किये गये। तीन अपहरण की वारदातें हुई। जिसमें एक अपहरण फिरौती के लिए किया गया था। एक ने खुद के अपहरण की साजिश रची थी तो एक युवक का अपहरण प्रेम प्रसंग में हत्या के लिये किया गया था। पुलिस ने... और पढ़ें »

  • रेडक्रास के प्रबंध समिति सदस्यों का चयन

            
    civicSelect members of the Managing Committee of the Red CrossUpdated on: Tue, 09 Feb 2016 08:07 PM (IST)

    बेगूसराय : रेडक्रास बेगूसराय के सदस्यों की बैठक मंगलवार को समाहरणालय स्थित कारगिल विजय भवन में सम्पन्न हुई। जिसमें रेडक्रास के प्रबंध समिति सदस्यों के चयन पर चर्चा हुई। चर्चा के उपरान्त प्रबंध समिति के लिए 16 नामों का प्रस्ताव आया। परंतु समिति के लिए दस सदस्यों की बाध्यता को ले रेडक्रास के अध्यक्ष सह डीएम को सदस्यों को मनोनीत करने के लिए अधिकृत किया गया। इसके उपरान्त डीएम सीमा त्रिपाठी द्वारा प्रब... और पढ़ें »

  • मारपीट में मां-बेटी जख्मी

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 08:07 PM (IST)

    बेगूसराय। लाखो ओपी क्षेत्र के धबौली गांव में मंगलवार को खेलने के क्रम में बच्चों के बीच हुई मारपीट की घटना में दो लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गए। जख्मी मां-बेटे को पुलिस ने इलाज के लिए सदर अस्पताल भेजा। घटना की पुष्टि करते हुए ओपी अध्यक्ष बीरबल कुमार राय ने बताया कि मारपीट की घटना में मो. ¨पकू की पत्नी फूलजहां खातून और उनकी पुत्री तमन्ना खातून जख्मी हुई है। पीड़ित के आवेदन के आलोक में धबौली गांव में... और पढ़ें »

  • मंडलकारा में छापेमारी, चार मोबाइल बरामद

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 08:05 PM (IST)

    बेगूसराय : जिले में लगातार हो रहे आपराधिक घटनाओं में जेल में बंद अपराधियों के नाम आने के बाद जिला पुलिस प्रशासन ने सोमवार की रात्रि में मंडलकारा में सघन छापेमारी की। एएसपी अभिमान कुमार मयंक व सदर एसडीओ विनय कुमार राय के नेतृत्व में दर्जनाधिक पुलिस अधिकारी व करीब एक सौ जवानों ने जेल के सभी वार्डों में छापेमारी की। एएसपी ने बताया कि छापेमारी के दौरान जेल के वार्ड नंबर 4 से केदी नावकोठी थाना क्षेत्र ... और पढ़ें »

  • सीओ को मिली जान से मारने की धमकी

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 08:02 PM (IST)

    बेगूसराय। सीओ अनिल कुमार पंजियार ने थाना में आवेदन देकर जान से मारने की धमकी मिलने का मामला दर्ज कराया है। आवेदन के अनुसार सीओ सोमवार की शाम करीब पौने सात बजे अपने प्रखंड परिसर स्थित आवास पर थे।वे चेरिया बरियारपुर के डीलर उमा शंकर चौधरी एवं श्रीपुर के डीलर सुधीर कुमार सिन्हा को आपूर्ति कूपन वितरण के बारे में बता रहे थे। उसी समय मंझौल पंचायत-तीन निवासी दीपक ¨सह वहां आ धमका। उसने धान अधिप्राति के तह... और पढ़ें »

(News from Begusarai, Bihar)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें