Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
March 28,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बेगूसराय

किसान सभा का समाहरणालय पर धरना

बेगूसराय सदर: भूमि अधिग्रहण अध्यादेश के खिलाफ बिहार राज्य किसान सभा के जिला कौंसिल की ओर से बुधवार को किसान विश्वासघात दिवस मनाया गया। तथा इस दिवस के उपलक्ष्य में समाहरणालय के दक्षिणी द्वार पर धरना-प्रदर्शन भी किया गया। धरना की अध्यक्षता कौंसिल के सदस्य आदित्य नारायण चौधरी ने की। धरना को संबोधित करते हुए अखिल भारतीय किसान कौंसिल के सदस्य व पूर्व विधायक राजेंद्र प्रसाद सिंह ने कहा कि मोदी की भाजपा ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Mar 2015 06:24 PM (IST)
        

गंगा नदी पर शीघ्र होगा महासेतु का निर्माण

संवाद सहयोगी, बेगूसराय : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा बिहार के लिए विशेष राज्य की मांग सिर्फ जनता के बीच जाने भर का मुद्दा मात्र है। जबकि केंद्र सरकार ने बिहार के विकास योजना मद में तीन लाख 81 हजार करोड़ रुपये का आवंटन दिया है जो विगत योजना मद का 32 फीसदी से बढ़कर 42 फीसदी हो गयी है। यह बातें स्वच्छता एवं पेयजल मंत्रालय भारत सरकार के केंद्रीय राज्यमंत्री रामकृपाल यादव ने खगड़िया जाने के दौरान बुधव... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Mar 2015 06:04 PM (IST)
        

बेगूसराय में प्रधानाध्यापक की पिटाई से छात्र बेहोश

students from the headmaster senseless beating of Begusarai

बेगूसराय। छौड़ाही प्रखंड के उमवि हुलासी टोला, उर्दू अमारी के प्रधानाध्यापक ने मंगलवार को वर्ग छह के दो छात्र व एक छात्रा को बेरहमी से पीटा। इनमें से एक छात्र पिटाई से बेहोश हो गया, जबकि दो घायल हो गए। घटना के बाद प्रधानाध्यापक अपने सहयोगी शिक्षक के साथ ताला बंद कर फरार हो गए। परिजनों ने ग्रामीणों के सहयोग से जख्मी छात्र-छात्राओं को इलाज के लिए पीएचसी छौड़ाही में भर्ती कराया है। वहां डॉ. अशोक पासव... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Mar 2015 10:29 AM (IST)
        

आक्रोशित शिक्षकों ने फूंका मुख्यमंत्री व शिक्षामंत्री का पुतला

बेगूसराय सदर : पटना में सोमवार को नियोजित शिक्षकों पर हुए लाठी चार्ज के विरोध में मंगलवार को आक्रोशित शिक्षकों ने सदर प्रखंड कार्यालय परिसर में शिक्षामंत्री पीके शाही का पुतला दहन किया। शिक्षकों का नेतृत्व कर रहे बिहार पंचायत-नगर प्रारंभिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष प्रमोद कुमार राय ने कहा कि जिस तरह से राज्य सरकार ने शिक्षकों पर लाठी चार्ज कराया है उससे नियोजित शिक्षकों के प्रति सरकार का घृणित रवैय... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 24 Mar 2015 06:56 PM (IST)
        

नियोजित शिक्षकों ने सीएम का फूंका पुतला

संवाद सूत्र, मटिहानी (बेगूसराय) : पटना में नियोजित शिक्षकों पर पुलिसिया लाठी चार्ज के विरोध में नगर पंचायत प्रारंभिक शिक्षक संघ मटिहानी इकाई द्वारा मंगलवार को प्रखंड मुख्यालय पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का पुतला फूंका गया। पुतला दहन से पूर्व शिक्षक जयशंकर कुमार के नेतृत्व में शिक्षकों ने पुतला के साथ बीआरसी मटिहानी प्रखंड मुख्यालय परिसर तक विरोध मार्च निकाला। विरोध मार्च में शिक्षकों ने मुख्यमंत्री... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 24 Mar 2015 06:11 PM (IST)
        

बाइक सवार से एक लाख 76 हजार की लूट

संवाद सूत्र, गढ़पुरा (बेगूसराय): क्षेत्र में आपराधिक घटनाएं दिनोंदिन बढ़ती ही जा रही है। मंगलवार को दिनदहाड़े गढ़पुरा- बखरी पथ पर हरिगिरिधाम से आगे बुढि़या गाछी के समीप एक मोटरसाइकिल सवार से नकाबपोश अपराधियों ने एक लाख 76 हजार 230 रुपये व मोबाइल लूट लिया। अपराधी तीन की संख्या में थे। लूट का शिकार बने एसकेएस माइक्रो फाइनेंसिंग कंपनी के शाखा कर्मचारी खगड़िया जिला के गोगरी, मीरगंज निवासी प्रमोद कुमार ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 24 Mar 2015 04:49 PM (IST)
        

मैट्रिक परीक्षार्थियों ने काटा बवाल

संवाद सूत्र, बलिया (बेगूसराय) : मैट्रिक परीक्षार्थियों ने सोमवार को बेगूसराय के बलिया में जमकर बवाल मचाया। वे सोमवार को द्वितीय भारतीय भाषा के अंतर्गत अहिन्दी भाषियों के लिए राष्ट्रभाषा हिन्दी की परीक्षा स्थगित करने की सूचना से आक्रोशित थे। सोमवार को राएसएएस उच्च विद्यालय बलिया व मध्य विद्यालय बलिया परीक्षा केंद्र के सूचना पट्ट पर उक्त विषयक की परीक्षा स्थगित होने की सूचना देख राष्ट्रभाषा हिन्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 23 Mar 2015 06:44 PM (IST)
        

बिहार दिवस पर मैराथन दौड़

जागरण संवाददाता, बेगूसराय : बिहार दिवस के मौके पर सोमवार को भी जिला मुख्यालय समेत सुदूर ग्रामीण इलाके में विविध कार्यक्रम आयोजित किए गए। डीएम सीमा त्रिपाठी के निर्देश पर जिला प्रशासन एवं नेहरू युवा केंद्र बेगूसराय के तत्वाधान में सोमवार की सुबह बाजार समिति के प्रांगण से दस किलोमीटर के मैराथन दौड़ का शुभारंभ किया गया। मैराथन में 289 धावकों ने शिरकत की। कार्यक्रम का उद्घाटन उप विकास आयुक्त डा. ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 23 Mar 2015 06:23 PM (IST)
        

कदाचार रोकने में बिहार सरकार विफल: उपेंद्र कुशवाहा

Bihar government failed to prevent cheating: Upendra Kushwaha

बेगूसराय। मैट्रिक परीक्षा में कदाचार को रोकने में बिहार सरकार विफल साबित हो रही है। यह सबकुछ मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के संज्ञान में है। उक्त बातें केंद्रीय राज्य मंत्री (मानव संसाधन मंत्रालय) व रालोसपा अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने रविवार को बेगूसराय परिसदन में पत्रकारों को संबोधित करते हुए कही। कुशवाहा ने कहा कि बिहार सरकार के शिक्षा मंत्री का बयान तो और भी शर्मनाक है। ऐसी स्थिति में बिहार सरकार क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 22 Mar 2015 01:54 PM (IST)
        

रंग-बिरंगी रोशनियों से सजा जीडी कालेज

बेगूसराय सदर : बिहार दिवस की पूर्व संध्या पर शनिवार को राष्ट्रीय सेवा योजना के स्वयंसेवकों द्वारा शहर के गणेशदत्त कालेज को रंग-बिरंगी रोशनियों से सजाया गया। इस अवसर पर बिहार, यहां की संस्कृति, विकास आदि विषय पर कालेज के प्राध्यापकों ने विस्तारपूर्वक चर्चा की। एनएसएस के कार्यक्रम अधिकारी डा. अंजनी कुमार ने कहा कि महाविद्यालय की गरिमा और बिहार की संस्कृति को बचाने की जिम्मेदारी युवा पीढ़ी पर है। डा.... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 21 Mar 2015 08:05 PM (IST)
        

मैट्रिक परीक्षा के पांचवें दिन छह निष्कासित

बेगूसराय सदर : मैट्रिक परीक्षा के पांचवें दिन शनिवार को जिला के दो परीक्षा केंद्रों से छह परीक्षार्थियों के कदाचार के आरोप में निष्कासित कर दिया गया। जिसमें पांच जीडी कालेज के भाग दो तथा एक श्रीलक्ष्मी उदित नारायण उच्च विद्यालय शकरपुरा बखरी के परीक्षार्थी शामिल हैं। पांचवें दिन मातृभाषा की परीक्षा हुई। जिसमें कुल 41 हजार 201 परीक्षार्थी उपस्थित तथा 510 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। छोटे भाई के बदले... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 21 Mar 2015 07:49 PM (IST)
        

आग लगने से आठ घर जलकर राख

नावकोठी (बेगूसराय) : नावकोठी प्रखंड के समसा गांव में शनिवार की दोपहर आग लगने से आठ घर जलकर राख हो गया। जबकि एक गाय भी गंभीर रुप से झुलस गई है। स्थानीय लोगों की मदद से काफी मशक्कत के बाद किसी तरह आग पर काबू पाया जा सका। जानकारी देते हुए थानाध्यक्ष शैलेश कुमार ने बताया कि समसा गांव निवासी घूलो देवी दोपहर में खाना बना रही थी। तभी चुल्हे से उड़ी एक चिंगारी से उसके घर में आग लग गई। जब तक उस आग पर काबू प... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 21 Mar 2015 07:43 PM (IST)
        

करंट से बच्चे की मौत

तेघड़ा (बेगूसराय) : तेघड़ा नगर पंचायत के गोरियारी टोला निवासी भुल्लु साह का तीन वर्षीय पुत्र प्रिंस कुमार की मौत शनिवार को करंट लगने से हो गई। वार्ड पार्षद सुमन देवी ने बताया कि प्रिंस घर के निकट ही संध्या तीन बजे के करीब खेल रहा था। इसी दौरान एक तार की जद में आने से उसे करंट लग गया। जिससे वह गंभीर रुप से जख्मी हो गया। जब तक घर वाले उसे इलाज के लिए अस्पताल ले जाते रास्ते में ही उसकी मौत हो गई।और पढ़ें »

Updated on: Sat, 21 Mar 2015 07:39 PM (IST)
        

नववर्ष पर लोगों ने एक दूसरे को दी बधाई

संवाद सहयोगी, बेगूसराय: भारतीय नववर्ष विक्रम संवत 2072 के आगमन पर जिला मुख्यालय समेत सुदूर गांव-देहातों में कार्यक्रम आयोजित किए गए। लोगों ने एक दूसरे को नववर्ष की बधाई दी। इस मौके पर आरएसएस के द्वारा प्रोग्रेसिव स्कूल के मैदान में बौद्धिक का आयोजन किया गया। जिसमें आरएसएस के प्रांत प्रचारक रामकुमार जी द्वारा 'राष्ट्र हमारा भिन्न-भिन्न जाति, धर्म एवं विचारों के मानने वालों का है, लेकिन हमसब किस क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 21 Mar 2015 07:38 PM (IST)
        

एमडी ने दिए विद्युत व्यवस्था सुदृढ़ करने के निर्देश

जागरण संवाददाता, बेगूसराय : समाहरणालय स्थित कारगिल विजय भवन में विद्युत विभाग की बैठक सम्पन्न हुई। बैठक में नार्थ बिहार पावर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी लिमिटेड के एमडी बाला मुरुगन डी ने जिला में विद्युत आपूर्ति व्यवस्था की गहन समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने विद्युत आपूर्ति, विद्युत परियोजना, संचरण आदि की स्थिति की जानकारी ली। समीक्षोपरान्त उन्होंने विभागीय अधिकारियों को जिला में विद्युत व्यवस्था सुदृढ़... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 21 Mar 2015 07:38 PM (IST)
        

मछली व्यवसायी हत्याकांड में चार को उम्रकैद

जागरण संवाददाता, बेगूसराय : हत्या के एक मामले में बेगूसराय के जिला जज कृष्ण गोपाल द्विवेदी ने अभियोजन साक्ष्य के आधार पर दोषी करार देते हुए चार आरोपियों को भादवि की धारा 302 एवं 27 आ‌र्म्स एक्ट के तहत अर्थ दंड के साथ उम्र कैद की सजा सुनायी है। सजा पाये आरोपियों में नगर थाना क्षेत्र के रतनपुर निवासी राजीव सिंह, कमलेश कुमार उर्फ कारी एवं ऋषि कुमार व बरौनी थाना के बीहट निवासी अंगद कुमार उर्फ कल्याण ह... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 21 Mar 2015 07:37 PM (IST)
        

पिस्तौल का भय दिखा मोटरसाइकिल व नकदी की लूट

तेघड़ा (बेगूसराय) : फुलवड़िया थाना क्षेत्र के बगराहा डीह के निकट उच्च पथ 28 पर बीती रात अज्ञात अपराधियों ने पिस्तौल का भय दिखाकर गौड़ा एक निवासी अजय कुमार से मोटरसाइकिल व दस हजार रुपये लूट लिये। तथा उसे पीट-पीट कर उसका एक हाथ भी तोड़ दिया। डीएसपी मो. अब्दुल्लाह ने बताया कि अजय बीती रात बरौनी रिफाइनरी से काम कर अपने घर जा रहा था। तभी चार अज्ञात अपराधियों ने बगराहा डीह के निकट उसे घेर लिया और लूट पाट श... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 21 Mar 2015 07:36 PM (IST)
        

अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल प्रारंभ

संवाद सूत्र, बीहट (बेगूसराय) : संयुक्त ट्रेड यूनियन संघर्ष समिति के बैनर तले शुक्रवार को बरौनी थर्मल के न्यू एक्शटेंशन प्रोजेक्ट के मुख्य द्वार पर चार मजदूर शंकर शर्मा, राजकिशोर सिंह, अजीत कुमार, संजीव कुमार सहित भाजयुमो अध्यक्ष संजय कुमार अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल पर बैठे हैं। थर्मल प्रबंधन एवं कार्यरत कंपनी द्वारा मजदूरों के साथ किए जा रहे शोषणपूर्ण कार्य, मनमाने ढंग से छंटनी, पीएफ सहित अन्य मांगो... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 20 Mar 2015 08:03 PM (IST)
        

भूमि अधिग्रहण बिल पर लोगों को भड़काया जा रहा है: वंदना

संवाद सूत्र, बछवाड़ा (बेगूसराय) : विपक्षी दलों द्वारा भूमि अधिग्रहण बिल के नाम पर जनता को भड़काया जा रहा है। सरकार जनता के हित में काम कर रही है। यह बातें भाजपा नेत्री सह पूर्व प्रत्याशी वंदना सिंह ने कादराबाद पंचायत में सदस्यता अभियान के लिए आयोजित समारोह को संबोधित करते हुए कही। उन्होंने कहा कि भाजपा की लोकप्रियता के कारण आज सदस्य बनने में लोग बढ़-चढ़ कर भाग ले रहे हैं। उन्होंने कादराबाद पंचायत मे... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 20 Mar 2015 07:54 PM (IST)
        

केवि एचएफसी के प्राचार्य पर जानलेवा हमला

संवाद सूत्र, बीहट (बेगूसराय) : केंद्रीय विद्यालय एचएफसी के प्राचार्य प्रवेश खरे पर जानलेवा हमला व मारपीट करने के दौरान अवैध हथियार से धमकाने को लेकर जीरोमाइल ओपी में कांड संख्या 105/15 के तहत मामला दर्ज करवाया गया। प्राचार्य द्वारा दिए गए आवेदन में विद्यालय के शारीरिक शिक्षक बीहट निवासी अजय कुमार सिंह द्वारा फर्टिलाइजर गेट के पास सूमो गाड़ी से ओवरटेक कर गाली गलौज, मारपीट व जान से मारने की धमकी देन... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 20 Mar 2015 07:51 PM (IST)
        
(News from Begusarai, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें