Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 24,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बेगूसराय

होमियोपैथिक चिकित्सक की हत्या

जागरण संवाददाता, बेगूसराय : नगर थाना क्षेत्र अंतर्गत सर्वोदय नगर भारद्वाज नगर मोहल्ला में शनिवार की रात्रि बेखौफ अपराधियों ने एक होमियोपैथिक चिकित्सक को गोली मारकर मौत के घाट उतार दिया। मृतक सर्वोदय नगर निवासी 50 वर्षीय गिरधारी लाल बताये गये हैं। प्राप्त जानकारी अनुसार डाक बंगला से सर्वोदय नगर जानेवाली सड़क पर बेसिक स्कूल के समीप शनिवार की रात्रि चार की संख्या में सशस्त्र अपराधियों द्वार एक नाई क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 01:06 AM (IST)
        

हरेक घर से एक खिलाड़ी पैदा हो : एसपी

संवाद सूत्र, बीहट : हरेक घर से एक खिलाड़ी पैदा हो तभी समाज ऊंचाई को छू कर अपराधमुक्त बन सकता है। यह बातें रविवार को नेहरू युवा केंद्र बेगूसराय के बैनर तले स्टूडेंट्स क्लब बीहट के मैदान में क्लब के प्रधान संरक्षक स्मृति शेष चंद्रेश्वरी प्रसाद सिंह की स्मृति में अंतर युवा खेल महोत्सव के समापन समारोह को संबोधित करते हुए बेगूसराय के एसपी मनोज कुमार ने कही। एसपी मनोज कुमार ने कहा कि बेगूसराय जेल में 95 ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 01:06 AM (IST)
        

नप कार्यपालक पदाधिकारी का निकला अर्थी जुलूस

संवाद सूत्र, बीहट : आल इंडिया स्टूडेंट्स फेडरेशन बरौनी अंचल इकाई द्वारा बीहट नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी का अर्थी जुलूस रविवार को आरसीएसएस कालेज बीहट से निकाला गया। अर्थी जुलूस का नेतृत्व छात्र नेता रामकृष्ण ने किया। मालूम हो कि विगत तीन माह से नगर परिषद बीहट के कर्मचारी अपने पांच सूत्री मांगों को लेकर हड़ताल पर हैं। जिससे नप बीहट के कार्यालय में ताला लटका हुआ है। इससे छात्रों का जन्म प्रमा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 01:05 AM (IST)
        

जिला स्तरीय ताइक्वांडो प्रतियोगिता आयोजित

बेगूसराय सदर : जिला ताइक्वांडो संघ बेगूसराय द्वारा रविवार को जिला स्तरीय प्रथम इंटर क्लब प्राइज मनी ताइक्वांडो प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसका उद्घाटन कल्याण केंद्र के सचिव फुलेना रजक एवं बिहार ताइक्वांडों संघ के संयुक्त सचिव नन्दु कुमार ने संयुक्त रुप से किया। उद्घाटन समारोह को संबोधित करते हुए कल्याण केंद्र के सचिव फुलेना रजक ने कहा कि ताइक्वांडो न सिर्फ हमें मानसिक व शारीरिक रूप से स्वस्थ ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 01:05 AM (IST)
        

गांवों को लंका नहीं अयोध्या बनाना है : सांसद

संवाद सूत्र, नावकोठी : गांव को लंका नहीं अयोध्या बनाना है। भारत गांवों का देश है। भारत माता गांवों में बसती है। वह गांव आदर्श है जहा बेटी के जन्म पर लोग जश्न मनाते हैं। यह बातें ररिऔना में रविवार को माननीय सांसद डा. भोला प्रसाद सिंह ने बोनस वितरण समारोह में कही। इसकी अध्यक्षता श्रीकृष्ण रजक ने की जबकि संचालन अनीता देवी ने किया। डा. सिंह ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 01:05 AM (IST)
        

अपहृत छात्रा समस्तीपुर से बरामद

संवाद सूत्र, बलिया : थाना क्षेत्र के पोखड़िया गांव से तीन दिन पूर्व बड़ी बलिया उच्च विद्यालय की अष्टम की छात्रा अपहरण मामले में पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए छात्रा को बरामद कर लिया। अपहृत छात्रा को समस्तीपुर न्यायालय के बाहर बरामद किया गया। साथ ही उक्त मामले में रौशन कुमार यादव, राजेश कुमार यादव, रामकली देवी को भी गिरफ्तार कर लिया गया। यह जानकारी प्रेस वार्ता के दौरान बलिया अनुमंडल पुलिस पदाध... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 01:05 AM (IST)
        

अनुशासित जीवन की सीख देता है एनसीसी : डा. शालिग्राम सिंह

बेगूसराय सदर : जीवन तो सभी गुजारते हैं। परंतु, समाज की नजरों में सम्मान अनुशासित जीवन जीने वालों को ही मिलता है। और अनुशासन हमें एनसीसी जैसे संगठनो से ही प्राप्त होता है। उक्त बातें स्व. विश्वनाथ सिंह शर्मा महाविद्यालय परिसर में आयोजित एनसीसी के 66वें स्थापना दिवस समारोह का झंडोत्तोलन कर शुभारंभ करते हुए प्रधानाचार्य डा. शालिग्राम सिंह ने कही। उन्होंने कहा कि वे स्वयं छात्रावस्था में एनसीसी के कैड... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 01:05 AM (IST)
        

एक साल पूर्व खोया बच्चा सोनपुर मेले में मिला

संवाद सूत्र, साहेबपुर कमाल : सनहा उत्तर पंचायत के बखड्डा ग्राम निवासी स्व. रामदयाल साह का चार वर्षीय पुत्र सज्जन कुमार एक साल पूर्व खगड़िया के गौशाला मेले से गुम होने के बाद शनिवार को हाजीपुर के सोनपुर मेले से बरामद कर हाजीपुर पुलिस एवं बालगृह संचालक द्वारा परिजन को सौंप दिया गया। इससे परिजन ही नहीं संपूर्ण गांव में खुशी की लहर दौड़ गई। बताया जाता है कि बच्चे के गुमशुदगी मामले में पिता द्वारा खगड़ि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 01:05 AM (IST)
        

हर व्यक्ति में होता है कुछ खास : डीएम

बेगूसराय सदर : हर व्यक्ति में कुछ खास होता है, बस उसे अपनी विशेषता को पहचानने की आवश्यकता है। उक्त बातें डीएम सीमा त्रिपाठी ने रविवार को जवाहर नवोदय विद्यालय में आयोजित राष्ट्रीय बाल विज्ञान कांग्रेस का उद्घाटन करते हुए कही। उन्होंने जीवन के लिए मौसम और जलवायु परिवर्तन की जानकारी को अति आवश्यक बताते हुए सजग रहने की बात कही। वहीं, डीएम ने जलवायु और पर्यावरण पर आधारित चित्र दीर्घा का उद्घाटन किया। ज... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 01:05 AM (IST)
        

चमथा दियारा से तीन अपराधी गिरफ्तार

संवाद सूत्र, बछवाड़ा : बेगूसराय जिला ही नहीं समस्तीपुर पटना समेत अन्य जिले के मोस्टवाटेड कुख्यात अपराधी चमथा-चक्की निवासी पप्पु विंद उर्फ पप्पु महतो को बछवाड़ा थानाध्यक्ष सुनील कुमार ने छापामारी कर शनिवार की रात्रि चमथा चक्की से गिरफ्तार कर लिया। थानाध्यक्ष ने बताया कि उक्त आरोपित पटना जिला के पंडारक थाना कांड संख्या 135/10, समस्तीपुर जिला के मोहीनउद्दीन नगर थाना कांड संख्या 187/10 बछवाड़ा थाना कांड ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 01:05 AM (IST)
        

दो दिवसीय अंतर युवा खेल उत्सव का उद्घाटन

संवाद सूत्र, बीहट : स्टूडेंट्स क्लब बीहट के संरक्षक स्मृति शेष चंदेश्वरी प्रसाद सिंह के सम्मान में नेहरू युवा केंद्र, कौशल विकास, उद्यमशीलता युवा कार्यक्रम ख्ेाल मंत्रालय भारत सरकार के द्वारा दो दिवसीय अंतर युवा खेल उत्सव 22 से 23 नवंबर तक आयोजित की जा रही है। शनिवार को स्टूडेंट्स क्ल्ब के मैदान में खेल उत्सव का शुभारंभ नारियल फोड़ कर एएसपी कुमार मयंक ने किया। उन्होंने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 10:03 AM (IST)
        

बधाई

बेगूसराय : माध्यमिक शिक्षक संघ के वीरपुर एवं नावकोठी प्रखंड में संपन्न चुनाव में एकता प्रदर्शित करने को ले संघ के पूर्व शिक्षक प्रकोष्ठ के पदाधिकारी मिथिलेश कुमार झा ने शिक्षकों को बधाई दी है। और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 10:03 AM (IST)
        

राशि निकासी के बाद रसोईया को नहीं हुआ भुगतान

गढ़पुरा : रसोईया को मिलने वाली राशि की निकासी कर उसके तीन माह बाद भी भुगतान नहीं किए जाने की शिकायत मध्याह्न भोजन के प्रखंड साधन सेवी से की गई है। मामला प्रखंड के कुम्हरसों पंचायत के प्राथमिक विद्यालय बदिया की है। रसोईया का कहना है कि विद्यालय के पूर्व प्रभारी प्रधान उमेश पासवान ने तीन महीने की मानदेय राशि बैंक से निकाल लिए हैं। उक्त राशि को अब तक इन लोगों के खाता में नहीं डाला गया है। जबकि राशि क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 10:03 AM (IST)
        

साक्षात्कार : जिंदगी को रंगीन बनाती है हास्य कविता

बेगूसराय सदर : देश के किसी राज्य में शायद यह पहला मौका है जब राज्य के 32 जिलों में एक साथ अंतर राष्ट्रीय स्तर के ख्याति प्राप्त 37 कवि एवं शायरों को एक साथ मंच पर उतारने का साहस दैनिक जागरण समूह ने दिखाया है। इसके लिए जागरण समूह न सिर्फ धन्यवाद का पात्र है बल्कि हमें यह भी एहसास दिलाता है कि जागरण समूह समाज के प्रति अपने दायित्वों के निर्वहन में कोई कोताही नहीं कर रहा है। ऐसा मानना है अंतर राष्ट्र... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 10:03 AM (IST)
        

कड़वी सच्चाई को शहद में घोल कर पिलाता है हास्य व्यंग्य

बेगूसराय सदर : हास्य व्यंग्य सिर्फ मनोरंजन का साधन ही नहीं बल्कि यह हमें जीवन की कड़वी हकीकत की दवा को शहद में मिलाकर पिलाने के समान है। उक्त बातें शनिवार की संध्या दिनकर भवन में दैनिक जागरण व निरसू बाबू हड्डी अस्पताल के विशेष सहयोग से आयोजित अखिल भारतीय हास्य कवि सम्मेलन का उद्घाटन करते हुए डीएम सीमा त्रिपाठी ने कहीं। वहीं उद्घाटन सत्र में सबसे पहले जिला जज कृष्ण गोपाल द्विवेदी, जिला परिषद अध्यक्ष... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 10:03 AM (IST)
        

शिव गुरु वार्षिकोत्सव की तैयारी

साहेबपुर कमाल : मध्य विद्यालय पंचवीर में 25 दिसंबर को होनेवाली शिवगुरु वार्षिकोत्सव की तैयारी शिव शिष्यों द्वारा जोर शोर से प्रारंभ है। इसकी जानकारी देते हुए शिव शिष्यगण ने बताया कि वार्षिकोत्सव हर वर्ष मनाई जाती है। इस कार्यक्रम में अध्यात्मिक परिचर्चा में भाग लेने दूर दराज के शिष्य आएंगे। और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 10:03 AM (IST)
        

कला संस्कृति कार्यक्रम से बच्चों में होता है ऊर्जा का संचार

संवाद सहयोगी, लाखो : कला संस्कृति कार्यक्रम बच्चों में ऊर्जा का संचार करती है। बच्चे अनुशासन का अनुश्रवण करते हैं। जब भी मैं ऐसे कार्यक्रम में भाग लेता हूं, तो मेरा बचपन का दिन याद आ जाता है। यह बातें एसपी मनोज कुमार तक्षशिला स्कूल में दो दिवसीय बाल उत्सव कार्यक्रम के उद्घाटन के मौके लोगों को संबोधित करते हुए कही। कार्यक्रम का उद्घाटन एसपी मनोज कुमार, डीडीजी कौशल किशोर, एएसपी कुमार मयंक, तक्षशिल... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 10:03 AM (IST)
        

जूनियर जागरण : आपके पत्र

जे.जे. का नया पाठक मैं जूनियर जागरण की नियमित पाठिका हूं। इसका हर शुक्रवार को बेसब्री से इंतजार करती हूं। इस पत्रिका में प्रकाशित चुटकुले, पहेली, कहानी, रोचक जानकारियां, पिक्चर क्विज, बाल मंच, आपके सवाल हमारे जवाब एवं कुछ कहते हैं बच्चे बहुत अच्छा लगता है। इसमें से सबसे अच्छा हमें सामान्य ज्ञान एवं पिक्चर क्विज लगता है। रूपाली कुमारी वर्ग : 8 रघुनाथपुर, सिवान हमारा ज्ञान बढ़ाती है मैं जूनियर... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 10:03 AM (IST)
        

दरभंगा विश्वविद्यालय की खबरें

लनामिविवि में सौंदर्यीकरण के लिए कई प्रस्ताव मंजूर दरभंगा, संस : लनामिविवि में नैक मूल्यांकन कार्य को ध्यान में रखते हुए विवि में सौंदर्यीकरण के लिए कई प्रस्ताव मंजूर किए गए। वीसी डॉ. एस कुशवाहा की विशेष पहल पर ऐसी योजनाओं को यथाशीघ्र कार्य रूप देने की तैयारी चल रही है। वीसी डॉ. कुशवाहा ने बताया कि उनके आवास से उतर जो खाली जमीन है उस पर एक सुंदर उयोगी पार्क बनाया जाएगा। विवि के भूसंपदा पदाधिकार... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 10:03 AM (IST)
        

नवनिर्वाचित पैक्स समिति की बैठक

बछवाड़ा : रसीदपुर पैक्स नवनिर्वाचित प्रबंधकारिणी समिति की बैठक शनिवार को पैक्स अध्यक्ष श्री रमण की अध्यक्षता में हुई। बैठक में व्यापार मंडल के बछवाड़ा अध्यक्ष शशि शेखर राय ने पैक्स से संबंधित सभी मामले में सहयोग करने की बात कही। वहीं बैठक में खाद, बीज, कीटनाशक दवा, गोदाम निर्माण, ऋण आवंटन पर विचार विमर्श किया गया। मौके पर पूर्व अध्यक्ष योगेंद्र नारायण चौधरी, विश्वनाथ चौधरी, विंदेश्वरी चौधरी, बच्चु म... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 10:03 AM (IST)
        
(News from Begusarai, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें