Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
August 22,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बेगूसराय

एक साथ ट्रेनों के आने पर मची भगदड़

बेगूसराय सदर : बेगूसराय रेलवे स्टेशन पर गुरुवार को उस समय भगदड़ की स्थिति उत्पन्न हो गई जब एक साथ दो ट्रैक पर ट्रेन आ गई। जानकारी के अनुसार गुरुवार को तीन बजे के बाद आने वाली राज्य रानी एक्सप्रेस ट्रेन के इंतजार में सैकड़ों यात्री प्लेटफार्म संख्या दो पर खड़े होने के बजाए रेलवे ट्रैक पर ही ट्रेन का इंतजार कर रहे थे। यात्रियों की निगाहें पूरब की दिशा में अपने ट्रेन को देख रही थी। इसी बीच अचानक स्टेशन ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 01:04 AM (IST)
        

अनियमित विद्युत आपूर्ति के खिलाफ सड़क जाम

संवाद सहयोगी, बखरी : अनियमित विद्युत आपूर्ति से आक्रोशित गंगरहो, मोहनपुर के लोगों ने गुरुवार को बखरी-मंझौल पथ के गंगरहो चौक को कुछ समय के लिए जाम कर विभाग के खिलाफ अपनी भड़ास निकाली। सात दिनों से अनियमित विद्युत आपूर्ति का दंश झेल रहे लोगों ने सुबह में सड़क पर बांस बल्ला लगाकर आवागमन अवरुद्ध कर दिया। करीब एक घंटे तक चले इस जाम से आम यात्रियों के साथ-साथ पदभार ग्रहण करने बखरी आ रही बीडीओ आशा कुमारी ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 01:03 AM (IST)
        

बखरी में अवैध दारू भठ्ठियां ध्वस्त

संवाद सहयोगी, बखरी : महुआ दारू निर्माण के अवैध धंधे पर अंकुश लगाने को लेकर उत्पाद विभाग की टीम ने गुरुवार की सुबह थाना क्षेत्र के गोढि़यारी मोहल्ला में सघन छापामारी अभियान चलाया। उत्पाद अधीक्षक नीरज कुमार के नेतृत्व में छापामारी अभियान चलाया गया। उत्पाद अधीक्षक ने बताया कि छापामारी के दौरान कई अवैध दारू भठ्ठियों को ध्वस्त किया गया। कहा, कई क्विंटल महुआ, दो हजार लीटर अ‌र्द्धनिर्मित शराब व शराब बन... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 01:03 AM (IST)
        

उपचुनाव को ले अनुमंडल की सीमाएं रही सिल

बखरी : विधानसभा उपचुनाव को लेकर गुरुवार को बखरी अनुमंडल की खगड़िया व समस्तीपुर से लगी सीमाओं को सिल कर दिया गया। इसकी जानकारी बखरी एसडीओ अमित कुमार ने दी। वहीं सघन वाहन चेकिंग अभियान चलाया गया। मालूम हो कि खगड़िया जिला के परबत्ता एवं समस्तीपुर के मोहीउद्दीन नगर विधानसभा का उपचुनाव गुरुवार को संपन्न हुआ। बताते चलें कि बखरी की सीमा खगड़िया और समस्तीपुर से लगती है। और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 01:03 AM (IST)
        

परिणाम आधारित कार्य करने के दिए निर्देश

जागरण संवाददाता, बेगूसराय : समाहरणालय स्थित कारगिल विजय भवन में बुधवार को जिला स्तरीय अधिकारियों की बैठक सम्पन्न हुई। जिसकी अध्यक्षता डीएम सीमा त्रिपाठी ने की। बैठक में डीएम ने विभिन्न विभागों की प्रगति की समीक्षा की। अधिकारियों को उन्होंने इच्छाशक्ति से दायित्वों का निर्वहन करने एवं कार्यालयों की कार्य संस्कृति सुदृढ़ करने के निर्देश दिए। कहा कि अधिकारी उत्तरदायित्व व जिम्मेदारी की भावना से कार्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 01:05 AM (IST)
        

पीड़िता ने की संस्थान पर कार्रवाई की मांग

जागरण संवाददाता, बेगूसराय : जिला में आपदा प्रबंधन के लिए कार्य करने वाली स्वयंसेवी संस्था सर्वव्यापी जन सहयोग शिक्षा सेवा संस्थान बिहार द्वारा आपदा प्रबंधन में शिक्षक बहाली के नाम पर ठगी की शिकायत वासदेवपुर निवासी वन्दना देवी ने मुख्यमंत्री से की है। वन्दना ने बताया कि उक्त संस्था द्वारा दस हजार रुपए मानदेय पर आपदा प्रबंधन शिक्षक के रुप में बहाल करने की बात कही गई तथा उसके लिए संस्था द्वारा 70 हजा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 01:05 AM (IST)
        

गीता के उपदेश आज भी प्रासांगिक

संवाद सूत्र, बरौनी : बेगूसराय के सांसद डा. भोला सिंह ने नवयुवक व्यापार संघ फुवलड़िया के मंडप का उद्घाटन किया। इस मौके पर स्थानीय विधायक ललन कुंवर सहित कई जनप्रतिनिधि एवं स्थानीय बुद्धिजीवी मौजूद थे। उद्घाटन समारोह को संबोधित करते हुए सांसद ने कहा कि भगवान श्रीकृष्ण महाभारत में जो गीता का संदेश दिए हैं, वह आज भी प्रासंगिक हैं। वहीं विधायक ललन कुंवर ने उद्घाटन समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि वर्तमा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 01:04 AM (IST)
        

कार्य में लापरवाही पर होगी कार्रवाई

जागरण संवाददाता, बेगूसराय : शहरी क्षेत्र में जले ट्रांसफार्मर को 24 घंटे व ग्रामीण क्षेत्र में जले ट्रांसफार्मर को 72 घंटे में बदलने के सरकार के निर्देश को डीएम सीमा त्रिपाठी ने गंभीरता से लिया है। सरकार के उक्त आदेश से अधिकारियों को अवगत कराते हुए उन्होंने कहा है कि इस कार्य में लेट-लतीफी बर्दास्त नहीं की जाएगी। ऐसे अधिकारियों के विरुद्ध कार्रवाई भी की जाएगी। ट्रांसफार्मर नहीं बदलने से उपभोक्ताओं... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 01:03 AM (IST)
        

कार्यशैली में सुधार लाएं अधिकारी

जागरण संवाददाता, बेगूसराय : विद्युत विभाग के अधिकारियों की बैठक मंगलवार की देर शाम डीएम के आवासीय कार्यालय में सम्पन्न हुई। जिसकी अध्यक्षता डीएम सीमा त्रिपाठी ने की। बैठक में उन्होंने विभाग द्वारा क्रियान्वित होने वाली योजनाओं की गहन समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने सब स्टेशन व ग्रिड निर्माण के लिए जमीन की उपलब्धता, राजस्व वसूली, राजीव गांधी ग्रामीण विद्युतीकरण योजना, जले ट्रांसफार्मर बदलने आदि जानक... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 01:03 AM (IST)
        

पिस्तौल-गोली के संग अपराधी धराया

बीहट : एफसीआइ ओपी के खेमकरणपुर टोला, बीहट से बुधवार को स्थानीय पुलिस ने मल्हीपुर विशनपुर चांद निवासी महेंद्र सिंह का पुत्र राजेश कुमार उर्फ भुल्लु को एक देसी पिस्तौल, एक जिंदा कारतूस के साथ गिरफ्तार कर लिया। वहीं बोलेरो चालक कसहा बरियाही निवासी पूसो यादव के पुत्र धनंजय यादव को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। सदर डीएसपी राजकिशोर सिंह ने बताया कि एक बोलेरो पर सवार होकर चार-पांच की संख्या में अ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 01:03 AM (IST)
        

बेगूसराय में कुआं में दम घुटने से एक मरा, दो गंभीर

जेएनएन, मंसूरचक/बेगूसराय : जिले के मंसूरचक थाना क्षेत्र अंतर्गत दशरथपुर गांव स्थित पासवान टोला में मंगलवार को मृतप्राय कुआं में दम घुटने से नौ वर्षीय बालक की मौत हो गई। वहीं दो अन्य युवक की हालत गंभीर है। मृतक चंदो पासवान का नौ वर्षीय पुत्र गौतम कुमार बताया गया है, जबकि गौतम के बड़े भाई 21 वर्षीय संजीव और उसके चचेरे भाई 16 वर्षीय विक्रम का इलाज अनुमंडल अस्पताल दलसिंहसराय में चल रहा है। इधर, तेघड़ा ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 10:28 PM (IST)
        

कृष्णाष्टमी पूजनोत्सव धूमधाम से आरंभ

जेएनएन, तेघड़ा/बलिया : ऐतिहासिक भगवान श्रीकृष्ण जन्मोत्सव मेले का तेघड़ा में विभिन्न पंडालों का उद्घाटन हर्षोल्लास से किया गया। मुख्य मंडप पूर्वी चौक का उद्घाटन डीएम सीमा त्रिपाठी एवं एसपी मनोज कुमार ने किया। मौके पर डीएम सीमा त्रिपाठी ने तेघड़ा मेले की प्रशंसा की। साथ ही कहा तेघड़ा वृंदावन में तब्दील हो चुका है। तेघड़ावासियों में श्रीकृष्ण भक्ति कूट-कूट कर भरी हुई है। वहीं एसपी मनेाज कुमार ने कहा कि त... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 08:42 PM (IST)
        

कुख्यात जयजयराम चढ़ा पुलिस के हत्थे

संवाद सूत्र, नावकोठी : नावकोठी थाना क्षेत्र का कुख्यात अपराधी समसा निवासी जय जय राम महतो उफ टुकिया पिस्तौल एवं जिंदा कारतूस के साथ पुलिस के हत्थे चढ़ा। बताया गया कि गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस थाना क्षेत्र का आतंक टुकिया को एक देशी पिस्तौल एवं पांच राउंड गोलियां के साथ रंगेहाथ समसा से गिरफ्तार कर मंगलवार को जेल भेज दिया। गिरफ्तार अपराधी अपने साथ हथियार एवं गोली के साथ किसी घटना को अंजाम देने के... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 07:54 PM (IST)
        

डयूटी में लापरवाही बरतने पर छह पुलिसकर्मी निलंबित

संवाद सूत्र, बरौनी: ड्यूटी में कोताही बरतने के आरोप में एडीजीपी रेल केएस द्विवेदी ने कुल छह पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया है। जिसमें क्रमश: हाथीदह रेल थानाध्यक्ष राकेश कुमार, बरौनी जीआरपी के स्कार्ट पार्टी क्रमश: हवलदार विमल कुमार सिंह, कांस्टेबल पंकज कुमार, निरंजन कुमार, अरुण कुमार प्रसाद एवं उपेन्द्र पासवान शामिल हैं। बताते चलें कि बीते 16 अगस्त को 150280 डाउन गोरखपुर- हटिया मौर्य एक्सप्रेस म... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 07:40 PM (IST)
        

बेगूसराय : दम घुटने से एक की मौत, दो की हालत गंभीर

जेएनएन मंसूरचक/बेगूसराय : जिले के मंसूरचक थाना क्षेत्र अंतर्गत दशरथपुर गांव स्थित पासवान टोला में मंगलवार को मृतप्राय कुआं में दम घुटने से जहां एक नौ वर्षीय बालक की मौत हो गई। वहीं दो अन्य युवक की हालत गंभीर है। मृतक चंदो पासवान का नौ वर्षीय पुत्र गौतम कुमार बताया गया है। जबकि गौतम के बड़े भाई 21 वर्षीय संजीव और उसके चचेरे भाई 16 वर्षीय विक्रम का इलाज अनुमंडल अस्पताल दलसिंहसराय में चल रहा है। इधर,... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 07:38 PM (IST)
        

शहर में हर जगह भक्ति का माहौल

जेएनएन, बेगूसराय : सौहार्दपूर्ण वातावरण में मेले का आनंद उठाएं। उक्त बातें सोमवार की शाम श्रीकृष्ण जन्मोत्सव पूजा समिति चकिया द्वारा आयोजित श्रीकृष्ण मेले का उद्घाटन फीता काटकर करते हुए बरौनी बीडीओ सुनील कुमार ने कही। बीडीओ ने कहा कि मेले के दौरान शांति व्यवस्था बनी रही इसके लिए हर संभव प्रयास किया जाएगा। मंच संचालन मनीष कुमार ने किया। उद्घाटन समारोह को पूर्व मुखिया सुरेश राय, पूर्व उप प्रमुख शि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 07:18 PM (IST)
        

सरकार की घोषणा का स्वागत

बखरी : भारतीय ग्रामीण चिकित्सक संघ बखरी प्रखंड इकाई की बैठक मंगलवार को डा. रामप्रवेश साह की अध्यक्षता में हुई। रामपुर गांव में संपन्न इस बैठक में ग्रामीण चिकित्सकों को प्रशिक्षण दिए जाने के सरकार की घोषणा का गर्मजोशी से स्वागत किया गया। उपस्थित चिकित्सकों ने घोषणा पर हर्ष व्यक्त करते हुए आशा व्यक्त किया कि इससे गांवों में मरीजों की इलाज में सुधार होगा। बैठक में संघ के प्रखंड अध्यक्ष डा. दिनेश प्रस... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 07:02 PM (IST)
        

श्रीकृष्ण जन्मोत्सव मेला आरंभ

जेएनएन, बेगूसराय: जिला में श्रीकृष्ण जन्मोत्सव मेला धूमधाम से शुरू हुआ। जानकारी अनुसार सूजा गांव में श्रीकृष्ण जन्मोत्सव मेला का उद्घाटन बेगूसराय विधायक सुरेंद्र मेहता ने दीप प्रज्जवलित कर किया। मौके पर आयोजित कार्यक्रम की अध्यक्षता नवयुवक संघ के प्रकाश मिश्रा ने की। जबकि संचालन मंटून मिश्रा ने किया। स्वागत भाषण श्याम कुमार कर्मशील ने किया। इस अवसर पर पूर्व मुखिया त्रिभुवन राय, पूर्व मुखिया चंद्रश... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 06:57 PM (IST)
        

इलाज के लिए दर-दर भटकने को विवश

संवाद सूत्र, बछवाड़ा : विशनपुर पंचायत के लोदियाही गांव में टीकाकरण के दौरान जख्म होने के बाद 20 माह का बच्चा विपिन कुमार उर्फ राजेश के पिता इसके इलाज के लिए दर-दर भटक रहे हैं। टीकाकरण के बाद जख्म होने की शिकायत पीएचसी में भी की गयी। लेकिन, इलाज के बाद बच्चे के पैर में सुधार नहीं हुआ। पिता हरेराम महतो ने बताया कि बच्चे के पैर के इलाज के लिए कई जगहों पर निजी क्लीनिक में इलाज के लिए चक्कर लगा चुके हैं... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 06:53 PM (IST)
        

डीएम ने डीटीओ कार्यालय में की छापामारी

जागरण संवाददाता, बेगूसराय : जिला परिवहन कार्यालय स्थित एमवीआई कार्यालय में कार्य के विरुद्ध अवैध राशि की मांग करने की सूचना पर मंगलवार को डीएम सीमा त्रिपाठी ने जिला परिवहन कार्यालय में छापामारी किया। इस दौरान उन्होंने कार्यालय में अवैध वसूली करने वाले दलालों की खोजबीन भी की। हालांकि डीएम के आने की भनक मिलते ही कार्यालय में कार्य करने वाले दलाल वहां से फरार हो गए। डीएम ने कहा कि किसी भी कार्यालय म... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 06:52 PM (IST)
        
(News from Begusarai, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें