Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 23,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बेगूसराय

मरीज की मौत पर आक्रोशितों ने काटा बबाल

संवाद सूत्र, बेगूसराय : नगर थाना क्षेत्र के शिवपुरी, पोखरिया मोहल्ले में डा. (कैप्टन) अरविंद सिन्हा के क्लिनिक पर बुधवार को एक मरीज की मौत बाद परिजनों ने जमकर बवाल काटा। इस दौरान रोड़ेबाजी भी की। जिस पर चिकित्सक ने आत्मरक्षार्थ लाइसेंसी बंदूक निकाली। सूचना पाकर डीएसपी एवं नगर थानाध्यक्ष घटना स्थल पर पहुंचे और मामले को शांत कराया। पीड़ित परिवार की ओर से दिलीप पासवान का कहना हुआ कि 19 अप्रैल को पोखर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 09:51 PM (IST)
        

कम राशि मिलने से कर्मियों में आक्रोश

संवाद सूत्र, बीहट : लोकसभा चुनाव में प्रतिनियुक्त बरौनी प्रखंड के कर्मियों को कम मानदेय दिया जा रहा है। जिसके कारण कर्मियों में आक्रोश देखा गया। मालूम हो कि पिछले लोकसभा चुनाव में चुनाव आयोग के निर्देश पर मतदान पदाधिकारी को 2050 रुपये, मतदान कर्मी पी 1 व पी 2 को 1450 रुपये, पी 3 को 1200 रुपये का भुगतान किया गया था। 2014 के इस चुनाव में मतदान पदाधिकारी को 1900 रुपये, पी 1 व पी 2 एवं पी 3 कर्मी को न... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 09:51 PM (IST)
        

25 वर्षो से चमथावासी बिजली की आस में

संवाद सूत्र, चमथा : 25 वर्षो से चमथावासी बिजली के दर्शन को तरस रहे हैं। संचार क्रांति के युग में भी विद्युत विहीन चमथा पंचायत के लोगों की सुधि लेने की फुर्सत न तो किसी पदाधिकारियों को है न किसी जनप्रतिनिधियों को। चुनाव के समय हर पार्टी ने बिजली आपूर्ति के नाम पर वोट लेकर मतदाताओं को छला है। लेकिन, वोट समाप्ति के बाद राम भरोसे छोड़ दिया। राजा जनक एवं कवि कोकिल विद्यापति की नगरी के नाम से विख्यात चमथ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 09:51 PM (IST)
        

चिलचिलाती धूप में घंटों बिलबिलाते रहे छात्र

बेगूसराय सदर : नगर निगम के वार्ड संख्या तीन उलाव स्थित सावित्री उच्च विद्यालय बुधवार को पूरे दिन बंद रहा। जिसके कारण विद्यालय पहुंचे दर्जनों छात्र-छात्राएं विद्यालय के बाहर घंटो चिलचिलाती धूप में खड़े होकर विद्यालय खुलने का इंतजार करते रहे। परंतु, विद्यालय नहीं खुलने के कारण सभी बैरंग लौट गये। जानकारी के अनुसार बुधवार को वीर कुंवर सिंह जयंती मनाने के लिए सभी विद्यालयों को निर्धारित अवधि में खोलने क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 09:51 PM (IST)
        

सरकारी क्वार्टर बोतलबंद पानी का गोदाम

संवाद सूत्र, बेगूसराय (ग्रामीण) : जिला मुख्यालय स्थित पावर हाउस में कार्यरत कई विद्युत कर्मी जहां एक ओर किराए के मकान में रहने को विवश हैं, वहीं दूसरी तरफ एक स्थानांतरित जेई के पति द्वारा पावर हाउस कैंपस स्थित सरकारी कर्मियों के आवास से बोतलबंद पानी का कारोबार चलाया जा रहा है। संबंधित आवास बोतलबंद पानी का गोदाम बनकर रह गया है। प्रतिदिन यहां हजारों बोतलबंद पानी उतारा-चढ़ाया जाता है। दूसरी ओर सबसे ह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 09:51 PM (IST)
        

यूपीए के शासन में घोटाले की बाढ़

संवाद सूत्र, बखरी : देश की जनता आज महंगाई और भ्रष्टाचार की मार से त्रस्त है। यूपीए के दस वर्ष के शासनकाल में घोटालों की बाढ़ आयी हुई है। इससे उबकर देश की जनता आज विकास पुरुष नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री बनाने को बेचैन हैं। उक्त बातें बुधवार को बखरी के शकरपुरा हाईस्कूल के मैदान में आयोजित चुनावी सभा को संबोधित करते हुए लोजपा सुप्रीमो रामविलास पासवान ने कही। लोजपा सुप्रीमो ने कांग्रेस के साथ-साथ र... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 09:51 PM (IST)
        

कांग्रेस ने देश को कमजोर प्रधानमंत्री दिया : मोदी

संवाद सूत्र, बछवाड़ा : कांग्रेस की सरकार ने देश को कमजोर प्रधानमंत्री दिया, तो देश 50 साल पीछे चला गया। उक्त बातें सूबे के पूर्व उपमुख्यमंत्री व भाजपा नेता सुशील कुमार मोदी ने बुधवार को मंसूरचक स्थित पेठिया गाछी मैदान में आयोजित चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कही। कहा, यूपीए ने मनमोहन सिंह के रूप में देश को मौन रहने वाला प्रधानमंत्री दिया। जिसे सोनिया गांधी रिमोट पर कठपुतली की तरह नचाती रही। उन्हो... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 09:51 PM (IST)
        

17 घर राख, लाखों की संपत्ति स्वाहा

संवाद सूत्र, चमथा, (बेगूसराय) : अग्निदेव का कहर जारी है। बुधवार को बछवाड़ा प्रखंड के विशनपुर पंचायत स्थित वार्ड संख्या-दो में आग लगने से 17 घर जलकर राख हो गया। आग बूझाने के दौरान प्रेम कुमार राय जख्मी हो गया। जिन्हें इलाज के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बछवाड़ा में भर्ती कराया गया है। ग्रामीणों के अथक प्रयास बाद आग पर काबू पाया जा सका। सीओ रघुवंश कुमार ने आगजनी की इस घटना की पुष्टि की है। जानकारी... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 09:51 PM (IST)
        

स्वर्ण जयंती पुस्तकालय की जमीन पर भूमिदाता की नजरें टेढ़ी

संवाद सूत्र, बेगूसराय : आजादी से पूर्व 28 दिसंबर 1935 को जनसहयोग से स्थापित स्वर्ण जयंती केंद्रीय पुस्तकालय की जमीन पर भूमिदाता के वंशजों की नजरें टेढ़ी हो गई है। शहर के हृदय स्थली में स्थित इस पुस्तकालय को 11 कठ्ठा साढ़े अठारह धूर जमीन में से दो कठ्ठा साढ़े चार धूर जमीन में पुस्तकालय प्रबंधकारिणी समिति के निर्णय के उपरांत 47 दुकानें दशकों पूर्व बनवाई गई। इसमें भूमिदाता रायबहादुर खड़गनारायण अग्रवाल... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 09:51 PM (IST)
        

मंझौल में डेढ़ दर्जन सरकारी चापाकल खराब

संवाद सूत्र, मंझौल : अनुमंडल क्षेत्र के पवड़ा पंचायत में करीब डेढ़ दर्जन सरकारी चापाकल खराब रहने से पेयजल का संकट गहरा गया है। वहीं दिनोंदिन जलस्तर भी नीचे जा रहा है। इधर, चापाकलों की मरम्मत नहीं होने से ग्रामीणों में आक्रोश व्याप्त है। कहां-कहां बंद हैं चापाकल जानकारी के अनुसार पवड़ा पंचायत के वार्ड नंबर दो स्थित मुसहरी में दो चापाकल, हरेराम साह के दुकान के निकट एक चापाकल तथा रामाशंकर सिंह के घर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 09:50 PM (IST)
        

भूमि विवाद में हुई मारपीट, प्राथमिकी दर्ज

संवाद सूत्र, बखरी : थाना क्षेत्र के चकहमीद गांव में मंगलवार को जमीनी विवाद को लेकर हुई मारपीट में दोनों ओर से प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। थाना कांड संख्या 128/14 में दर्ज प्राथमिकी में स्थानीय निवासी मो. मोज्जम ने कहा कि कि वह अपने भूसखार में भूसा गिरा रहा था। तभी गांव के मो. बदरीउद्दीन पांच लोगों के साथ आया और मारपीट करने लगा। नुरउद्दीन ने लोहे की छड़ से सिर फोड़ दिया। जबकि पंचायत के मुखिया अब्दुल ह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 09:50 PM (IST)
        

मरांची गांव में गोलीबारी, आरोपित गिरफ्तार

संवाद सूत्र, बछवाड़ा : थाना क्षेत्र के मराची गांव में मंगलवार की देर रात्रि पुराने विवाद को लेकर असामाजिक तत्वों ने जमकर गोलीबारी की। घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंचे बछवाड़ा थानाध्यक्ष सुनील कुमार ने उक्त आरोपित को गिरफ्तार कर लिया। इस मामले को लेकर मरांची निवासी गोपाल ईश्वर ने थाना में आवेदन देकर कहा कि पुराने विवाद के मुकदमे को उठाने के लिए गांव के जितेंद्र झा एवं उसके सहयोगियों द्वारा बार-बार ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 09:50 PM (IST)
        

विजयोत्सव पर याद किए गए बाबू कुंवर सिंह

जेएनएन, बेगूसराय : विजयोत्सव के मौके पर पन्हास चौक स्थित बाबू कुंवर सिंह की आदमकद प्रतिमा पर बुधवार को शहरवासियों ने माल्यार्पण किया। शहीद सुखदेव सिंह समन्वय समिति की ओर से आयोजित एक सादे समारोह में स्थानीय निगम पार्षद परमानंद सिंह, समाजसेवी नित्यानंद सिंह, कवि अशांत भोला, प्राचार्य अशोक कुमार सिंह अमर, डा. राजीव कुमार सिंह, अमरेन्द्र कुमार सिंह, विद्यापति सिंह, दिलीप सिन्हा आदि ने प्रतिमा पर माल्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 09:50 PM (IST)
        

मान्यता तो मिली, पढ़ाई नदारद

संवाद सूत्र, गढ़पुरा : शिक्षा के मौलिक अधिकार की बात जितनी भी की जाए, परंतु धरातल पर स्थिति दूसरी है। गढ़पुरा प्रखंड के चार उच्च विद्यालय को वर्ष 2008 में प्लस टू का दर्जा प्राप्त हुआ। जबकि इस वर्ष भी इन उच्च विद्यालयों में 11वीं व 12वीं की पढ़ाई शुरू नहीं हो सकी। इसका कारण इन उच्च विद्यालयों में प्लस टू की आधारभूत संरचना एवं शिक्षकों की नियुक्ति नहीं होना बताया जाता है। महंत सुखराम दास उच्च विद... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 09:50 PM (IST)
        

दो पक्षों में जमकर मारपीट, पांच घायल

संवाद सहयोगी, लाखो : लाखो ओपी क्षेत्र के भगवानपुर गांव में बुधवार को दो पक्षों में जमकर मारपीट हुई। मारपीट की घटना में महिला समेत पांच लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। दोनों पक्ष ने ओपी पुलिस को आवेदन देकर प्राथमिकी दर्ज कराया। उक्त गांव निवासी प्रमोद राय ने पुलिस को दिए फर्द बयान में बताया कि मैं चांदसी साह से घास खरीदा था। घास का पैसा भी मैं उन्हें दे दिया था। इसके बावजूद जब मेरी पत्‍‌नी चांदवती देव... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 09:50 PM (IST)
        

रंगदारी में मांगी कुंवारी बहनें!

न्यायालय प्रतिनिधि, बेगूसराय : अब तक रंगदारी में रुपये मांगने की बात तो सबने सुनी है। पर,बछवाड़ा के एक गांव में पहली बार किसी अपराधी के रंगदारी में दो कुंवारी बहनों की मांग कर दी है। हद तो तब हो गई जब मामले की गंभीरता को देखे बिना बछवाड़ा थानाध्यक्ष ने पीड़ित को फटकार कर थाना से भगा दिया। उसके बाद पीड़ित ने डीएसपी के यहां फरियाद लगाई। वहां भी उसकी सुनवाई नहीं हुई। जिसके बाद वह पुलिस कप्तान के पास फ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 11:25 PM (IST)
        

आयुक्त ने लिया तैयारियों का जायजा

जागरण संवाददाता, बेगूसराय : बेगूसराय लोकसभा चुनाव एवं साहेबपुर कमाल विधानसभा उपचुनाव के सफल व सुचारु संचालन की तैयारियों का जायजा मंगलवार को मुंगेर के प्रमंडलीय आयुक्त अनिल कुमार ने लिया। इस दौरान उन्होंने जिला के आला अधिकारियों की समीक्षा बैठक भी की। बैठक में कार्मिक प्रबंधन कोषांग, ईवीएम कोषांग, सामग्री कोषांग, आदर्श आचार संहिता कोषांग, विधि व्यवस्था कोषांग, वाहन प्रबंधन कोषांग, व्यय लेखा अनुश्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 07:32 PM (IST)
        

बदहाल व्यवस्था : पेड़ के नीचे होती पढ़ाई

संवाद सूत्र, बछवाड़ा : जिला में आज भी बुनियादी शिक्षा की स्थिति कमजोर है। इसका उदाहरण बछवाड़ा प्रखंड है। प्रखंड क्षेत्र के कई विद्यालयों में आज भी बुनियादी संरचनाओं की घोर कमी है। कहीं पेड़ के नीचे तो कहीं 'फूस की पलानी' के नीचे बच्चे पढ़ने को विवश हैं। नव सृजित प्राथमिक विद्यालय प्रसंदो महतो टोल आम के बगीचे में चल रहा है। स्कूल के प्रभारी प्रधानाध्यापक संजय शर्मा ने बताया कि पेड़ के नीचे बच्चों को ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 07:16 PM (IST)
        

बीहट से बखरी तक अग्निदेव ने मचाया कहर

जेएनएन, बेगूसराय : अग्निदेव का प्रकोप जारी है। मंगलवार को जिला के अलग-अलग जगहों पर घटी अगलगी की घटनाओं में कई घर सहित लाखों रुपये की संपत्ति जलकर राख हो गई। पछुआ पवन ने आग में घी का काम किया। बछवाड़ा प्रखंड के कादराबाद पंचायत स्थित हादीपुर गांव के वार्ड संख्या- दस में मंगलवार की दोपहर एक चूल्हे से उठी चिंगारी ने देखते ही देखते आधा दर्जन घरों को जलाकर राख कर डाला। लाखों रुपये की संपत्ति जलकर राख ह... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 07:16 PM (IST)
        

आमदनी लाखों में सुविधाएं नदारद

जागरण संवाददाता, बेगूसराय : मिथिला विश्वविद्यालय का गौरवपूर्ण महाविद्यालय जीडी कालेज आजकल ऊंची दुकान फीकी पकवान वाली कहावत को चरितार्थ करता दिख रहा है। आइए, देखते हैं इसकी कुछ बानगी। छात्र-छात्राओं को प्राप्त नहीं है मानक सुविधाएं जीडी कालेज में कुल 22 हजार से अधिक छात्र- छात्रा नामांकित हैं। परंतु, सुविधाओं की भारी किल्लत है। कालेज परिसर में छह चापाकल हैं। जिसमें से चार मृत प्राय हैं। दो चापा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 07:16 PM (IST)
        
(News from Begusarai, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »