Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 23,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बेगूसराय

प्रथम पेज: विकास की बड़ी लाइन खींचेंगे : सीएम

-श्रीकृष्ण सिंह जयंती समारोह ने बोले मुख्यमंत्री -मंच से किए गए सवालों पर बिफरे, कहा-इसे राजनीतिक मंच बना दिया यहां हम नीतीश और भाजपा के विकास की चर्चा नहीं करना चाहते हैं, बल्कि किसी छोटी लाइन के बगल में बड़ी लाइन खींचने के काम में विश्वास रखते हैं। -जीतन राम मांझी, मुख्यमंत्री श्रीकृष्ण मिश्र, बेगूसराय : श्रीबाबू जाति व धर्म से ऊपर के व्यक्ति थे। महात्मा गांधी के बाद देश में ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:05 AM (IST)
        

शांति समिति की बैठक

बलिया : डंडारी थाना परिसर में दीपावली व छठ पर्व को लेकर शांति समिति की बैठक आयोजित की गई। इसकी अध्यक्षता थानाध्यक्ष ब्रजेश कुमार सिंह ने की। मौके पर उपस्थित जनप्रतिनिधियों, वरीय नागरिकों को संबोधित करते हुए थानाध्यक्ष ने कहा कि अफवाह फैलाने वालों से सख्ती से निपटा जाएगा। कहा, आपस में सौहार्द बनाए रखें। उन्होंने सुरक्षित ढंग से पटाखे छोड़ने की बात कही। मौके पर एसआई नित्यानंद शर्मा, ललन राम, राकेश क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:03 AM (IST)
        

पूजा समिति की बैठक

बीहट : सार्वजनिक काली पूजा समिति चकबल्ली की ओर से बैठक हुई। इसकी अध्यक्षता नवीन कुमार सिंह ने की। बैठक में धूमधाम से काली पूजा मनाने का निर्णय लिया गया। वहीं देवी जागरण पर चर्चा की गई। इस अवसर पर सचिव राजकिशोर सिंह आदि मौजूद थे। और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:03 AM (IST)
        

डूबने से किशोर की मौत

शाम्हो : थाना क्षेत्र अंतर्गत बिजुलिया निवासी 25 वर्षीय अजीत कुमार सिंह की मौत गंगा नदी में डूबने से बुधवार को हो गई। इसकी पुष्टि मुखिया सरिता देवी ने की। कहा, अजीत पुरानी डीह पीपल घाट के समीप स्नान करने गया था, इस दौरान गहरे पानी में चले जाने से डूबने से उसकी मौत हो गई। वहीं थानाध्यक्ष ने बताया कि अभी तक ऐसी सूचना नहीं मिली है। और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:03 AM (IST)
        

बरौनी की खबरें

59 धराए बरौनी : बरौनी जंक्शन एवं तेघड़ा स्टेशन से होकर गुजरने वाली विभिन्न ट्रेनों में चलाए गए मजिस्ट्रेट चेकिंग अभियान में 59 बिना टिकट अथवा अनाधिकृत रूप से यात्रा करते यात्री धर दबोच लिए गए। जिन्हें अग्रिम कार्रवाई हेतु रेलवे न्यायालय बरौनी भेज दिया गया। स्वच्छता अभियान बरौनी : सेंट मेरिज मिशनरी स्कूल बरौनी रोड की ओर से स्वच्छता अभियान चलाया गया। अभियान का नेतृत्व स्कूल के निदेशक रेव. जोसेफ न... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:03 AM (IST)
        

काबर से संबंधित समस्याओं का होगा निदान

बेगूसराय: मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी बुधवार को गढ़पुरा से लौटने के क्रम में जयमंगलागढ़ पहुंचे। उन्होंने माता जयमंगला की पूजा-अर्चना की। इसके बाद वन विभाग के अतिथिशाला में अधिकारियों के संग बैठक की। बैठक उपरांत उन्होंने पत्रकारों से कहा कि काबर झील से संबंधित समस्याओं का समाधान किया जाएगा।और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:03 AM (IST)
        

मेधावी छात्रों को किया गया सम्मानित

बलिया : पंचादेवी श्यामाकांत इंटर महाविद्यालय सदानंदपुर में एक समारोह आयोजित कर मेधावी छात्रों को सम्मानित किया गया। वहीं विधान पार्षद दिलीप चौधरी का अभिनंदन भी किया गया। समारोह की अध्यक्षता पूर्व प्रधानाचार्य डा. प्रमोद चौधरी ने की। संचालन प्राचार्य डा. रामनंदन सिंह ने किया। मौके पर विधान पार्षद ने कहा कि शिक्षित समाज से ही विकसित राष्ट्र बनेगा। उन्होंने छात्रों से हुनरमंद होने की अपील की। विधान... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:03 AM (IST)
        

भाकपा का सम्मेलन संपन्न

गढ़पुरा : भाकपा मौजी हरिसिंह शाखा का 5वां सम्मेलन संपन्न हुआ। कार्यक्रम की अध्यक्षता अध्यक्ष मंडली के संजय सदा, नारायण पासवान व राजेंद्र यादव ने की। मौके पर भाकपा नेता राजेंद्र सहनी ने कहा कि भाकपा गरीबों, मजदूरों, किसानों की पार्टी है। संघर्ष ही हमारा अतीत रहा है और भविष्य भी संघर्ष ही है। कहा, आज सूबे में अराजकता का माहौल है। गरीबों, किसानों, मजदूरों की समस्याएं बढ़ी है। परंतु, केंद्र व राज्य ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:03 AM (IST)
        

बोनस वितरित

चेरिया बरियारपुर : मिल्की महिला दुग्ध उत्पादक सहयोग समिति सकरौली के प्रांगण में सदस्य पशुपालक किसानों के बीच वर्ष 2010-13 का बोनस वितरण समारोहपूर्वक किया गया। मौके पर मुख्य अतिथि बरौनी डेयरी के अध्यक्ष विजय शंकर सिंह ने पशुपालन की महत्ता पर प्रकाश डाला। उन्होंने पशु आहार पर भी चर्चा की। बरौनी डेयरी के प्रबंध निदेशक एसआर मिश्रा ने कहा कि पशुपालन बिना उन्नत कृषि की कल्पना बेकार है। समारोह में 69 किस... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:03 AM (IST)
        

सम्मानित किया

जागरण संवाददाता, बेगूसराय : नमक सत्याग्रह स्थल व वहां पहुंचने हेतु पथ निर्माण के लिए जमीन दान देने वाले दाताओं को डा. श्रीकृष्ण सिंह जयंती के अवसर पर मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी द्वारा सम्मानित किया गया। सम्मानित होने वाले लोगों में वासुदेव सिंह, ललित प्रसाद सिंह, महेश्वर प्रसाद सिंह तथा दीपक कुमार शामिल थे। सम्मान स्वरूप दान देने वालों को स्मृति चिन्ह एवं शाल प्रदान किया गया। और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:03 AM (IST)
        

शाखा सम्मेलन सम्पन्न

जागरण संवाददाता, बेगूसराय : भाकपा के धबौली पंचायत का 17 वां शाखा सम्मेलन बुधवार को सम्पन्न हुआ। कार्यक्रम का शुभारंभ पूर्व मुखिया चन्द्रशेखर भगत ने झंडोत्तोलन कर किया। सम्मेलन का उद्घाटन करते हुए पार्टी के बेगूसराय अंचल के अंचल मंत्री अनिल कुमार अंजान ने कहा कि मा‌र्क्सवादी नजरिया अपनाकर चीन सहित विश्व के दर्जनों देशों में मजदूरों ने लाल झंडे का राज बनाया और आज चीन जैसे देशों का हर क्षेत्र में डं... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:03 AM (IST)
        

मुख्यमंत्री ने किया कलाकृतियों का निरीक्षण

जागरण संवाददाता, बेगूसराय : बुधवार को डा. श्रीकृष्ण सिंह जयंती कार्यक्रम में शिरकत करने गढ़पुरा पहुंचे सूबे के मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने हेलीकाप्टर से उतरने पर गार्ड आफ आनर लिया। इससे पूर्व वहां मौजूद कमिश्नर, डीएम सीमा त्रिपाठी, एसपी मनोज कुमार, जिला परिषद अध्यक्ष इंदिरा देवी, जदयू नेता चितरंजन सिंह सहित अन्य नेताओं ने बुके प्रदान कर उनका स्वागत किया। गार्ड आफ आनर के उपरान्त मुख्यमंत्री सत्य... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:03 AM (IST)
        

एक साल बाद हुई बैठक

साहेबपुर कमाल : एक साल बाद प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र एस. कमाल में रोगी कल्याण समिति की बैठक आयोजित की गई। इसकी अध्यक्षता प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डा. पृथ्वीराज ने की। मौके पर उपस्कर के अभाव में दंत चिकित्सा में होने वाली परेशानी का जिक्र किया गया। वहीं पीएचसी में महिला चिकित्सक के नहीं होने पर चर्चा की गई। कहा गया कि महिला चिकित्सक नहीं रहने से यहां के मरीजों को बेगूसराय व खगड़िया की शरण लेनी पड़त... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:03 AM (IST)
        

बेगू: प्रथम पेज: जब हत्थे से उखड़ गए मुख्यमंत्री

जागरण संवाददाता, बेगूसराय: बिहार केसरी डा.श्रीकृष्ण सिंह की जयंती समारोह में बुधवार को गढ़पूरा के नमक सत्याग्रह स्थल पहुंचे मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी उस समय बिफर पड़े जब राजद प्रदेश महासचिव उर्मिला ठाकुर मंच से प्रखंड की समस्याओं को सिलसिलेवार उठाना शुरू किया। इस दौरान मुख्यमंत्री कुर्सी छोड़ खड़े हो गए और माइक स्टैंड के पास पहुंच राजद नेत्री को बोलने से मना कर दिया। इससे मंच पर कुछ देर के लिए अफरात... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 08:12 PM (IST)
        

पूर्व सांसद ने उठाया शिक्षकों का मुद्दा

जागरण संवाददाता, बेगूसराय : डा. श्रीकृष्ण सिंह जयंती कार्यक्रम के दौरान पूर्व सांसद शत्रुघ्न प्रसाद सिंह ने शिक्षक व प्लस टू की समस्याओं का मुद्दा उठाया। उन्होंने कहा कि सरकार व आम लोग सरकारी विद्यालयों में पढ़ाई नहीं होने की बात कहते हैं। परंतु इसके पीछे के कारणों को उन्हें समझना चाहिए। उन्होंने कहा कि आज भी शिक्षकों गैर शैक्षणिक कार्यो में लगाया जाता है। जिसके कारण पठन-पाठन प्रभावित होता है। पू... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 06:52 PM (IST)
        

गंगा किनारे के गांवों में शुद्ध पेयजल का संकट

निर्भय, बेगूसराय: नदी-पानी का जिला है बेगूसराय। यहां से होकर गंगा, वाया, बूढ़ी गंडक, बलान, चंद्रभागा, बागमती आदि नदियां गुजरती है। जिला के एक बड़े भू-भाग से होकर कलकल-छलछल करती गंगा प्रवाहित होती है। परंतु, आज की तारीख में गंगा किनारे के गांवों का पानी पीने योग्य नहीं है। मानक से कहीं बहुत अधिक है पानी में आर्सेनिक की मात्रा गंगा किनारे अवस्थित गांवों के पानी में आर्सेनिक, आयरन की मात्रा प्राय: ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 06:52 PM (IST)
        

कार्य समय पर संपन्न हो, पर भुगतान ..

श्रीकृष्ण मिश्र, बेगूसराय : राज्य व जिला के उच्चाधिकारियों द्वारा विभिन्न सरकारी योजनाओं को समसय पूरा करने को ले कड़ा निर्देश जारी किया जाता है। ससमय कार्य पूरा नहीं होने पर संवेदकों को पेनाल्टी लगाने का भी प्रावधान है। किन्तु ससमय कार्य सम्पन्न करने वाले संवेदकों को समय से भुगतान के प्रावधान के बाद भी इस कार्य में काफी विलंब किया जाता है। नतीजतन संवेदकों को सम्पन्न योजनाओं के भुगतान के लिए भी अध... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 06:52 PM (IST)
        

नीलगाय के उपद्रव से किसान परेशान

संवाद सूत्र, नावकोठी : प्रखंड के किसान नील गाय के आतंक से परेशान हैं। नावकोठी, चक्का, पीरनगर, डुमरिया, रजाकपुर, हसनपुर बागर आदि गांवों में नीलगाय का उपद्रव जारी है। नीलगाय झुंड में आकर खेत में प्रवेश कर फसलों को खाते भी हैं और रौंद का पूरी तरह से फसलों को बर्बाद कर देते हैं। किसानों का कहना है कि 2007 में आई बाढ़ के बाद नील गाय धीरे-धीरे इलाके में छा गया। धीरे-धीरे इसकी संख्या में बढ़ोत्तरी हो रही... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 06:52 PM (IST)
        

विदाई सह सम्मान समारोह आयोजित

लाखो,(बेगूसराय): बच्चे देश के भविष्य होते हैं। इन्हें अनुशासन का पालन हर हमेशा करना चाहिए। तभी सुशिक्षित समाज का निर्माण होगा। उक्त बातें सर्वोदय उच्च विद्यालय, शाहपुर में आयोजित विद्यालय कर्मी चमरू साह के विदाई सह सम्मान समारोह को संबोधित करते हुए मटिहानी विधायक नरेंद्र कुमार सिंह उर्फ बोगो सिंह ने कही। बोले, छात्र व शिक्षक का संबंध नि:स्वार्थ होना चाहिए। विधान पार्षद दिलीप चौधरी ने कहा कि बच्च... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 06:52 PM (IST)
        

लगे नारे: स्वच्छ बखरी, सुंदर बखरी!

संवाद सूत्र, बखरी : प्रधानमंत्री स्वच्छता अभियान को लेकर दीपावली पर्व के मद्देनजर जेडी प्रोग्रेसिव सेंट्रल स्कूल के छात्र-छात्राओं ने बखरी नगर के गायत्री मंदिर से लेकर स्टेशन रोड होते हुए संपूर्ण सलौना स्टेशन परिसर में साफ-सफाई अभियान चलाया। इस दौरान बच्चे स्वच्छता पर आधारित नारे लिखे तख्तियां और झाड़ू हाथों में लिए थे। स्वच्छ बखरी सुंदर बखरी समेत विभिन्न नारों से बखरी नगर गुंजायमान हो गया। स्कू... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 06:52 PM (IST)
        
(News from Begusarai, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें