बेगूसराय

  • अस्तित्व बचाने को तालाब का होगा कायाकल्प

            
    The rejuvenation of the pond will surviveUpdated on: Wed, 25 May 2016 03:11 AM (IST)

    बेगूसराय। गढ़पुरा के पंचू ¨सह पोखर के कायाकल्प किए जाने के लिए सामाजिक सरोकार के तहत दैनिक जागरण की पहल का व्यापक असर देखा जा रहा है। दैनिक जागरण के इस अभियान का सरकार के साथ-साथ सामाजिक कार्यकर्ताओं ने गंभीरता से लिया है। इस अभियान को लेकर गढ़पुरा प्रखंड मुख्यालय स्थित पंचू ¨सह पोखर के जीर्ण-शीर्ण अवस्था एवं गंदगी की सफाई अभियान सामाजिक कार्यकर्ता अर¨वद सहनी के नेतृत्व में चलाया गया है। इसमें ज... और पढ़ें »

  • साइंस ओलंपियाड में गणित के सफल छात्र पुरस्कृत

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 03:10 AM (IST)

    बेगूसराय। सेंट जोसेफ चिल्ड्रेन एकेडमी मंझौल के प्रांगण में मंगलवार को 18वीं नेशनल साइंस ओलंपियाड 2015-16 में सफल छात्रों के बीच पुरस्कार वितरण किया गया। साथ ही नौ एसओएफ इंटरनेशनल गणित ओलंपियाड 2015-16 में सफल छात्रों को भी पुरस्कृत किया गया। पुरस्कार वितरण समारोह में विद्यालय के निदेशक नलिनी रंजन प्रसाद ¨सह ने ओलंपियाड साइंस में गोल्ड मेडल प्राप्त छात्र रोहन सागर, सुस्मिता कुमारी, सानिया समीम, आयू... और पढ़ें »

  • मतदान कल, प्रशासनिक तैयारी पूरी

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 03:10 AM (IST)

    बेगूसराय। बछवाड़ा में पंचायत चुनाव के अंतिम दिन जहां विभिन्न पदों पर लड़ रहे उम्मीदवारों ने अपनी ताकत मतदाताओं को लुभाने में झोंकी। वहीं दूसरी तरफ निर्वाचन पदाधिकारी सह बीडीओ विरेंद्र कुमार ने शांतिपूर्ण एवं निष्पक्ष चुनाव के लिए पूरी तैयारी कर ली है। बछवाडा प्रखंड में कुल 115855 मतदाताओं के लिए 238 मतदान केंद्र बनाया है। चुनाव को लेकर क्षेत्र को 18 सेक्टर 6 जोन में बांटा गया है। 26 मई को मतदाता 129... और पढ़ें »

  • छापेमारी में ढ़ाई लाख की नकली अगरबत्ती बरामद

            
    Two and a half million incense sticks seized fake raidsUpdated on: Wed, 25 May 2016 03:10 AM (IST)

    बेगूसराय। नगर थाने की पुलिस ने मंगलवार को छापेमारी कर पोखरिया मोहल्ले से ढ़ाई लाख रुपये की नकली अगरबत्ती को जब्त किया है। थानाध्यक्ष मो. अली साबरी ने बताया कि कई ब्रांड के नकली अगरबत्ती को छापेमारी कर जब्त किया गया है। जबकि मौके से एक भी व्यक्ति को गिरफ्तार नहीं किया गया है। उन्होंने बताया कि पोखरिया से फोरएवर, गुलमोहर, शिवम और यश कंपनी के नकली रैपर में नकली अगरबत्ती बनाए जा रहे थे और बाजार में ... और पढ़ें »

  • जागरण ने समझाया तालाब का महत्व : विनोद ¨सघानियां

            
    Explained the importance of awakening pond: Vinod DakshsganianUpdated on: Wed, 25 May 2016 03:10 AM (IST)

    बेगूसराय। दैनिक जागरण के राष्ट्रीय अभियान तलाश तालाबों की का समाज में व्यापक असर दिखने लगा है। इसी अभियान से प्रेरित होकर एवं तालाब की महत्ता को समझते हुए मंगलवार को गढ़पुरा के दर्जनों लोग तालाब की दुर्दशा विषय पर परिचर्चा आयोजित की। ग्रामीण विनोद कुमार ¨सघानियां, टुनटुन शर्मा, अनित कुमार यादव, सुशील कुमार ¨सघानिया, सियाराम दास व मोती दास समेत कई अन्य ने कहा कि सब कुछ हमलोग सरकार के भरोसे पर छोड़ द... और पढ़ें »

  • जिप व मुखिया प्रत्याशियों ने चलाया जनसंपर्क अभियान

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 03:09 AM (IST)

    बेगूसराय। बरौनी की शोकहारा पंचायत- दो की मुखिया प्रत्याशी सुनीता देवी ने मंगलवार को अपने दर्जनों समर्थकों के साथ यादव टोला, महतो टोला सहित बगराहा डीह तक सघन जनसंपर्क अभियान चलाया। इस दौरान उन्होंने क्रम संख्या 11 पर कार छाप पर वोट डाल कर विजयी बनाने की अपील की। कहा, एक बार सेवा करने का मौका दें, पंचायत का सर्वांगीण विकास करने में कोई कोर-कसर नहीं छोड़ूंगी। चाहे बिजली, पानी, जल निकासी की समस्या हो य... और पढ़ें »

  • नप बीहट चुनाव में 145 अभ्यर्थियों ने भरे नामांकन के पर्चे

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 03:09 AM (IST)

    बेगूसराय। नगर परिषद बीहट में होने वाले आम चुनाव को लेकर मंगलवार को नामांकन दाखिल करने की अंतिम तक कुल 145 प्रत्याशियों ने अपना नामांकन पर्चा दाखिल किया। इसके साथ ही नामांकन प्रक्रिया की तिथि समाप्त हो गई। विदित हो कि विगत 17 मई से 24 मई तक होने वाले नामांकन प्रक्रिया मे वार्ड एक से निरंजन कुमार, शत्रुघ्न ¨सह, दीपक कुमार मिश्रा, सुबोध कुमार वर्मा, कृष्णा देवी, वार्ड दो से नवल किशोर प्रसाद, शत्रुध्न... और पढ़ें »

  • सड़क, बिजली, पानी होगी प्राथमिकता : रेखा

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 03:09 AM (IST)

    बेगूसराय। तेघड़ा प्रखंड के उत्तर तेघड़ा के पकठौल पंचायत की पंचायत समिति सदस्य पद के उम्मीदवार रेखा देवी ने पकठौल पंचायत के वार्ड चार, पांच एवं आठ समेत सहनी, टोला, यादव टोला में सघन जनसंपर्क अभियान चलाया। उन्होंने अपने मतदाताओं से मिलकर अपने चुनाव चिह्न कंघा छाप पर मुहर लगाकर विजयी बनाने की अपील की। उन्होंने पंचायत समिति सदस्य पद पर जीतने के बाद पंचायत का समुचित विकास करेंगे। सड़क, बिजली, पानी, सामाजि... और पढ़ें »

  • विधायक ने की मेडिकल कालेज की स्थापना की मांग

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 03:09 AM (IST)

    बेगूसराय। मंगलवार को मुंगेर में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ आहूत बैठक में विधायक नरेन्द्र कुमार ¨सह उर्फ बोगो ¨सह ने बेगूसराय में मेडिकल कालेज की स्थापना की मांग मुख्यमंत्री से की। विधायक के इस मांग का समर्थन सांसद डा. भोला ¨सह ने भी किया। उन्होंने कहा कि बेगूसराय में संसाधन की कमी नहीं है। बावजूद इसके मेडिकल कालेज की स्थापना नहीं हो सकी है, जो दुखद है। विधायक के मांग पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार... और पढ़ें »

  • डंडारी में दिन दहाड़े दो लाख की लूट

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 03:08 AM (IST)

    बेगूसराय। डंडारी थाना के महज दो सौ मीटर की दूरी पर दिनदहाड़े अपराधियों ने दो लाख रुपये लूट की घटना को अंजाम देकर पुलिस को खुली चुनौती दी है। अपराधियों ने घटना को अंजाम थाना से महज दो सौ मीटर की दूरी पर बॉक मोड़ के समीप मंगलवार को दिनदहाड़े दिया। घटना में हथियार से लैश तीन अपराधियों ने पिस्तौल दिखाकर बॉक के एसबीआई के ग्राहक सेवा केंद्र के उप संचालक विशनपुर निवासी ओमप्रकाश ¨सह से थैला लूट लिया। जिस थैल... और पढ़ें »

  • स्पर्शाघात से युवक झुलसा

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 03:08 AM (IST)

    बेगूसराय। बलिया थाना क्षेत्र के छोटी बलिया अख्तियारपुर निवासी घुरन यादव के 18 वर्षीय पुत्र ललन कुमर विद्युत करंट से झुलस कर घायल हो गए। जिसे इलाज के लिए बलिया अनुमंडलीय अस्पताल लाया गया। जहां से बेहतर इलाज के लिए बेगूसराय रेफर कर दिया गया। घटना के संबंध में बताया गया कि उक्त युवक गाय चराने बहयार गया था। जहां नील गाय को देख जान बचाने पोल पर चढ़ गया। इसी दौरान विद्युत प्रवाहित तार के संपर्क में आकर ... और पढ़ें »

  • विद्युत स्पर्शाघात से युवक की मौत

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 03:08 AM (IST)

    बेगूसराय। बरौनी थर्मल के न्यू एक्सटेंशन प्रोजेक्ट में कार्यरत गोल्डेन एज कंपनी में रिगर पद पर कार्यरत गोपालगंज जलालपुर खुर्ज निवासी प्रभुनाथ ¨सह का पुत्र ललन ¨सह की मौत सोमवार को चकिया थाना के समीप दुर्गा मंदिर के पास विद्युत स्पर्शाघात होने से मौत हो गई। मंगलवार की सुबह मजदूर की मौत की खबर सुनते ही बरौनी थर्मल पावर कर्मचारी यूनियन के महासचिव प्रह्लाद ¨सह, श्रम अधीक्षक मनीष कुमार, गोल्डेन एज कंपनी... और पढ़ें »

  • आज कवियों से गुलजार होगा गांधी स्टेडियम

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 03:08 AM (IST)

    बेगूसराय। देश के नामचीन कवि, शायर एवं हास्य व्यंग के रचना कारों के प्रेम भरे गीत, गजल व वीर रस की कविता सुनने का दिल थामकर इंतजार कर रहे बेगूसराय के लोगों का इंतजार आज शाम खत्म हो जाएगा। शहर के गांधी स्टेडियम में दैनिक जागरण की ओर से आयोजित अखिल भारतीय कवि सम्मेलन की सारी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय मंचों पर अमिट छाप छोड़ने वाले डा. सुरेंद्र शर्मा, नारी अस्मिता पर बेबाक बो... और पढ़ें »

  • बखरी में भाई पर उड़ेला गर्म तेल

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 03:08 AM (IST)

    बेगूसराय। बखरी प्रखंड के सलौना गांव में सोमवार की रात कलयुगी भाई ने अपने भाई के शरीर पर खौलता तेल उड़ेल कर गंभीर रूप से झुलसा दिया। घटना का कारण जमीनी विवाद व पैसे का लेन देन बताया जाता है। पुलिस को दिए फर्द बयान में सलौना निवासी रामबालक महतो के पुत्र नारायण महतो ने अपने सगे भाई बबलु महतो, भाई की पत्नी पुतुल देवी व मां मुन्नी देवी को आरोपी बनाया है। घटना के बाद युवक को लोगों ने पीएचसी बखरी में इलाज... और पढ़ें »

  • तीन अटैची लिफ्टर चढ़ा पुलिस के हत्थे

            
    Police boarded the briefcase handle three liftersUpdated on: Wed, 25 May 2016 03:08 AM (IST)

    बेगूसराय। बरौनी जीआरपी थानाध्यक्ष आलोक प्रताप ¨सह ने गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी कर चोरी के तीन मोबाइल के साथ अटैची लिफ्टर के तीन सक्रिय सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया। जिसकी पहचान शोकहारा पंचायत एक वार्ड संख्या चार निवासी स्व. सुरेश महतो के पुत्र ओमप्रकाश उर्फ उर्फ आर्यनराज, उर्फ चुलबुल पांडेय उर्फ छोटू एवं फुलवड़िया पंचायत दो निवासी रामचंद्र मिश्रा के पुत्र सौरभ कुमार मिश्र उर्फ मिसरवा तथा फुलवड़... और पढ़ें »

  • उजान बाबा थान में नवाह यज्ञ आरंभ

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 03:08 AM (IST)

    बेगूसराय। बखरी की ऐतिहासिक स्थल उजान बाबा थान में नौ दिवसीय नवाह यज्ञ आरंभ हुआ। पहली बार उक्त धार्मिक स्थल पर हो रहे यज्ञ को लेकर दूर-दराज से लोग बड़ी संख्या में पहुंचकर पूजा-अर्चना में जुटे हैं। श्रीराम जयराम जयजय राम के मंत्रोच्चारण से संपूर्ण माहौल भक्तिमय बन गया है। वहीं भगवान के विभिन्न रुपों के झांकी की प्रस्तुति लोगों के आकर्षण का केंद्र बना है। यज्ञस्थल पर बड़ी संख्या में खासकर महिलाएं मंडप ... और पढ़ें »

  • माले ने की फाय¨रग की ¨नदा

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 03:08 AM (IST)

    बेगूसराय। आइसा सहित अन्य छात्र संगठनों द्वारा पटना यूनिवर्सिटी के वीसी के समक्ष जारी आंदोलन के दौरान उनके बाडीगार्ड द्वारा की गई फाय¨रग की घटना की ¨नदा भाकपा माले ने की है। माले के जिला सचिव दिवाकर कुमार ने एक प्रेस बयान जारी कर इस घटना के लिए जिम्मेदार वीसी एवं उनके बाडी गार्ड के विरूद्ध सरकार से कार्रवाई करने की मांग की है। उन्होंने कहा है कि शासन-प्रशासन द्वारा छात्र आंदोलन को कुचलने का यह कुत्... और पढ़ें »

  • नौवें चरण के मतदान की प्रशासनिक तैयारी पूरी

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 03:07 AM (IST)

    बेगूसराय। पंचायत आम निर्वाचन 2016 को ले नौवें चरण में जिला के दो प्रखंड क्रमश: बछवाड़ा एवं मंसूरचक में गुरुवार को मतदान होगा। मतदान को ले प्रशासनिक तैयारी पूरी कर ली गई है। जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह डीएम मो. नौशाद युसूफ एवं एसपी रंजीत कुमार मिश्रा ने कहा है कि जिला प्रशासन स्वच्छ, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण माहौल में मतदान संपन्न कराने के लिए प्रतिबद्ध है। मतदान के सफल संचालन के लिए मतदान कर्मियों ... और पढ़ें »

  • सरदार करतार ¨सह की जयंती मनाई

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 03:07 AM (IST)

    बेगूसराय। आजाद लाइब्रेरी चक हमीद में मंगलवार को सरदार करतार ¨सह की 155 वीं जयंती मनाई गई। जिसकी अध्यक्षता डा. एमएन रहमानी ने की। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जदयू नेता सह चकहमीद के मुखिया मो. हलीम ने कहा कि सरदार करतार ¨सह की आजादी की लड़ाई में अहम भूमिका थी। उन्होंने कहा कि वे देश की आजादी के लिए लड़ते हुए फांसी पर चढ़ गए। शिक्षक नेता अमरेन्द्र कुमार ¨सह ने कहा कि वे अंग्रेजों भारत छोड़ो का नारा लग... और पढ़ें »

  • छात्र-शिक्षक पिटाई मामले में जांच को पहुंची जदयू टीम

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 03:07 AM (IST)

    बेगूसराय। छौड़ाही प्रखंड बीससूत्री क्रियान्वयन समिति के सदस्य व पूर्व प्रखंड जदयू अध्यक्ष ने अपने सहयोगियों के साथ मिलकर रविवार को बड़ैपुरा के एक को¨चग सेंटर से पढ़ कर लौट रहे 15 छात्र-छात्राओं समेत शिक्षक को पीट-पीटकर अधमरा कर दिए मामले में पार्टी ने संज्ञान लेते हुए जदयू जिला अध्यक्ष के नेतृत्व में घटनास्थल का दौरा कर मामले की जांच की। जबकि कई घायल के परिजनों में दहशत साफ देखी जा रही है। जिसमें से... और पढ़ें »

(News from Begusarai, Bihar)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें