Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 26,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बेगूसराय

डीजल अनुदान : अब तक नहीं बंटे हैं 85 लाख रुपए

श्रीकृष्ण मिश्र, बेगूसराय : अब तक कृषि विभाग में फसल रोपणी के उपरान्त किसानों के लिए बीज मुहैया कराने की बात सामने आती रही है। समय पर बीज उपलब्ध नहीं होने के कारण किसानों को इसका लाभ नहीं मिल पाता है। साथ ही उपलब्ध कराए गए बीज के दुरूपयोग की बात भी सामने आती रही है। अब यही हाल किसानों के बीच डीजल अनुदान वितरण कार्य में भी देखने को मिलने लगा है। सरकार व विभाग द्वारा जिन फसलों की सिंचाई के लिए डीजल... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 03:17 PM (IST)
        

मेहमान पक्षियों ने डाला डेरा

सुमन झा, संवाद सूत्र, बखरी : रंग-बिरंगी प्रवासी पक्षियों ने हिमालय पर्वत की ऊंचाई को मापते हुए और सात समंदर को पार कर फरकिया क्षेत्र को अपना आशियाना बना लिया है। इन पक्षियों के कलरव से सीमावर्ती फरकिया के चौर व जलाशय गूंजायमान होने लगे हैं। पर्यावरणविदों की मानें तो कई वर्षो के बाद इन क्षेत्रों में मेहमान पक्षियों के मिजाज के अनुरूप मौसम व पर्याप्त मात्रा में भोजन उपलब्ध है। जिस कारण अबकी बार इनकी... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 03:17 PM (IST)
        

सड़क लूट की पांच घटनाओं का हुआ उद्भेदन

जागरण संवाददाता, बेगूसराय : रविवार की रात्रि बरौनी जीरोमाइल से हुई ट्रक लूट की घटना की सूचना मिलते ही पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए लूटी गई कंटेनर लदे ट्रक के साथ लुटेरा गिरोह को धर दबोच लिया। गिरोह के पकड़े जाने से लूट की पांच घटनाओं का एक साथ उद्भेदन हुआ। यह बातें एसपी मनोज कुमार ने मंगलवार को पुलिस अधीक्षक कार्यालय में आयोजित प्रेस वार्ता के दौरान कही। एसपी ने बताया कि लूट की सूचना के पश्च... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 10:00 AM (IST)
        

स्थापना दिवस 28 को

बेगूसराय सदर : लोक जनशक्ति पार्टी की स्थापना दिवस 28 नवंबर को मनायी जाएगी। इसकी जानकारी देते हुए जिलाध्यक्ष संजय पासवान ने बताया कि पार्टी का 14वां स्थापना दिवस समारोह 28 नवंबर को माध्यमिक शिक्षक भवन बेगूसराय में आयोजित है। समारोह में पार्टी के जिला प्रभारी सह दलित सेना के प्रदेश अध्यक्ष अनिल कुमार साहू मुख्य अतिथि होंगे। और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 10:00 AM (IST)
        

आयुक्त ने की समीक्षा, दिए निर्देश

जागरण संवाददाता, बेगूसराय : मुंगेर प्रमंडल के आयुक्त सुनील कुमार सिंह ने मंगलवार को जिला के अधिकारियों के साथ बैठक की। समाहरणालय स्थित कारगिल विजय भवन में आहूत बैठक में उन्होंने जिला में राजस्व, अपराध आदि की स्थिति की समीक्षा की। समीक्षोपरान्त विभागीय अधिकारियों को विभिन्न मामलों में संतोषजनक प्रगति लाने के निर्देश दिए। विभिन्न विभागों के लिए निर्धारित राजस्व वसूली के लक्ष्य हासिल करने के निर्देश... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 10:00 AM (IST)
        

अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल आरंभ

संवाद सूत्र, बीहट : बरौनी थर्मल न्यू एक्सटेंशन प्रोजेक्ट के मुख्य द्वार पर मंगलवार से अखिल भारतीय ट्रेड यूनियन कांग्रेस बेगूसराय जिला उप समिति एवं बरौनी थर्मल पावर कर्मचारी यूनियन के बैनर तले अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल शुरू किया गया। अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल पर एटक के जिला उपसमिति सदस्य प्रह्लाद सिंह, ललन कुमार राम, शिबू सिंह, कामेश्वर पासवान बैठे हुए हैं। अनशनकारियों ने बताया कि बरौनी थर्मल प्रबंधन ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 10:00 AM (IST)
        

मोटरसाइकिल दुर्घटना में दो जख्मी

बेगूसराय : मंगलवार की शाम एसएच 55 पर मिर्जापुर चौक के निकट अज्ञात बोलेरो की चपेट में आने से पैसन प्रो मोटसाइकिल सवार रोसड़ा निवासी दो लोग जख्मी हो गए। गंभीर रूप से जख्मी दोनों को स्थानीय लोगों द्वारा इलाज के लिए रोसड़ा ले जाया गया। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि साइकिल सवार शंकर महतो के पुत्र राहुल कुमार को बचाने के प्रयास में खुद बाइक सवार दुर्घटनाग्रस्त हो गये। स्थानीय मुखिया टिंकू राय ने घटना की प... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 10:00 AM (IST)
        

छोटी-छोटी खबरें

आरोपी ने किया आत्मसमर्पण बलिया : डंडारी थाना क्षेत्र के एक गांव में पांच दिनों पूर्व एक दस वर्षीय बच्ची के साथ दुष्कर्म के प्रयास का आरोपी रुजो मियां ने मंगलवार को बेगूसराय न्यायालय में आत्मसमर्पण कर दिया। इसकी जानकारी डंडारी थानाध्यक्ष ब्रजेश कुमार सिंह ने दी। पंपसेट की चोरी भगवानपुर : थाना क्षेत्र के मधेपुरा बहियार में अज्ञात चोरों द्वारा पंपसेट की चोरी कर लिए जाने का मामला प्रकाश में आया है... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 10:00 AM (IST)
        

चार वर्ष से खाली है सेविका का पद

संवाद सहयोगी, बखरी : प्रखंड के सलौना पंचायत के आंगनबाड़ी केंद्र संख्या 15 में बीते चार वर्षो से सेविका का पद खाली है। जिससे पोषक क्षेत्र के बच्चों सहित धातृ महिलाओं को भारी कठिनाई का सामना करना पड़ रहा है। बच्चों को विद्यालय पूर्व शिक्षा का समुचित लाभ नहीं मिल पा रहा है। पोषक क्षेत्र के लोगों ने इस आशय का एक आवेदन जिलाधिकारी को देकर सेविका बहाली की मांग की है। पोषक क्षेत्र के पंकज कुमार, वीणा देवी... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 10:00 AM (IST)
        

पर्यवेक्षिकाओं ने दी आंदोलन की चेतावनी

संवाद सूत्र, बछवाड़ा : बाल विकास कार्यालय में कार्यरत आंगनबाड़ी पर्यवेक्षिका को सीडीपीओ द्वारा बीते 15 दिनों से उपस्थिति दर्ज नहीं करने देने को लेकर पर्यवेक्षिकाओं ने आंदोलन करने की चेतावनी दी है। पर्यवेक्षिका उषा कुमारी, रेणु कुमारी, स्नेहलता कुमारी, रंजीत कुमारी, मनीषा कुमारी ने बताया कि बीते 13 नवंबर से सभी पर्यवेक्षिका को सीडीपीओ द्वारा उपस्थिति पंजी पर हाजिरी नहीं बनाने दी जा रही है। इस संबंध म... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 10:00 AM (IST)
        

बंध्याकरण ऑपरेशन शिविर

साहेबपुर कमाल : प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में मंगलवार को विशेष बंध्याकरण शिविर में प्रखंड के 17 महिलाओं ने अपना रजिस्ट्रेशन करवाया। समाचार लिखे जाने तक बंध्याकरण ऑपरेशन की प्रक्रिया चल रही थी।और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 10:00 AM (IST)
        

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष 27 को बेगूसराय में

- सदस्यता अभियान में लेंगे भाग बेगूसराय ग्रामीण : स्थानीय कांग्रेस भवन में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए मंगलवार को जिला सदस्यता प्रभारी अनुपम कुमार अन्नु ने पार्टी-संगठन को मजबूत बनाने की बात कही। कहा, 27 नवंबर को सदस्यता अभियान में भाग लेने बिहार प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अशोक चौधरी बेगूसराय पहुंचेंगे। मौके पर विधान पार्षद मदन मोहन झा एवं बिहार प्रदेश महिला कांग्रेस अध्यक्ष अमिता भूषण... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 10:00 AM (IST)
        

निलंबित युवा कांग्रेस अध्यक्ष मनोनीत

जागरण संवाददाता, बेगूसराय : हाल ही में निलंबित साहेबपुर कमाल विधानसभा क्षेत्र के युवा कांग्रेस अध्यक्ष सुजीत चौधरी का मनोनयन पार्टी के प्रदेश युवा कांग्रेस के उपाध्यक्ष सह प्रभारी कार्यालय प्रशासन कुमार आशीष द्वारा सोमवार को किया गया। इसको ले उपाध्यक्ष सह प्रभारी कार्यालय प्रशासन द्वारा सुजीत चौधरी के नाम एक पत्र भी जारी किया गया है। जारी पत्र में उन्होंने कहा है कि अखिल भारतीय युवा कांग्रेस के म... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 10:00 AM (IST)
        

बरौनी की खबरें

49 धराए बरौनी : मंगलवार को चलाए गए मजिस्ट्रेट चेकिंग के दौरान कुल 49 लोगों को बिना टिकट एवं अनाधिकृत रूप से यात्रा करते पकड़ लिया गया। बाद में सभी को अग्रिम कार्रवाई हेतु रेलवे न्यायालय में प्रस्तुत किया गया। उद्घाटन बरौनी : फुलवड़िया पंचायत- तीन स्थित लालो चम्पो जगत उत्क्रमित मध्य विद्यालय में रोटरी क्लब बेगूसराय द्वारा निर्माण कराए गए शौचालय एवं पेयजल की व्यवस्था का विधिवत उद्घाटन मंगलवार को ब... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 10:00 AM (IST)
        

विदेशी सैलानी पहुंचे सिमरियाधाम

संवाद सूत्र, बीहट : कल-कल, छल-छल करती गंगा की लहरों पर सवार होकर आरबी बंगाल (जहाज) से 45 विदेशी सैलानी मुंगेर होते हुए मंगलवार की दोपहर बाद सिमरिया गंगाधाम पहुंचे। जहाज पर आठ जर्मनी के एवं 37 स्वीटजरलैंड के सैलानी सवार हैं। विदेशी सैलानियों ने सिमरिया गंगा किनारे अवस्थित दुकानों का भ्रमण कर खरीदारी भी की। साथ ही मंदिरों का भी दर्शन किया। विदेशी सैलानी मिलर मौकथ, वाइस, डा. मौक्थ, पेरकडूस ने ब... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 10:00 AM (IST)
        

गढ़पुरा में बढ़ी आपराधिक घटनाएं

संवाद सूत्र, गढ़पुरा : इन दिनों आपराधिक घटनाओं में हुई वृद्धि के कारण लोगों का राह चलना भी मुश्किल हो उठा है। बताते चलें कि विगत 19 नवंबर की रात्रि एक शादी समारोह में शामिल होने हसनपुर थाना क्षेत्र के मुर्रहा निवासी सुरेंद्र यादव हरिगिरिधाम आये थे। उनकी मोटरसाइकिल चोर आराम से उठा ले गए। जिसकी अब तक कोई खोज खबर नहीं है। 20 नवंबर की शाम मालीपुर के फूचो साव को बदमाशों ने नटियाही डीह के आसपास रोक ल... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 10:00 AM (IST)
        

एक गिरफ्तार

बेगूसराय सदर : सिंघौल सहायक थाना पुलिस ने चोरी के एक मामले के नामजद आरोपी बागवारा निवासी उमेश महतो को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। इसकी जानकारी ओपी अध्यक्ष राघवेंद्र कुमार सिंह ने दी।और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 10:00 AM (IST)
        

प्रमाण पत्र के लिए बीआरसी का चक्कर लगा रही शिक्षिका

बछवाड़ा : प्राथमिक विद्यालय लक्ष्मण टोल चमथा की शिक्षिका मंजू कुमारी को 51 दिवसीय प्रशिक्षण के दौरान प्रमाण पत्र नहीं मिलने के कारण विगत दो साल से बीआरसी का चक्कर लगाना पड़ रहा है। उन्होंने बताया कि वर्ष 2012-13 में 51 दिवसीय प्रशिक्षण में भाग लिया था। तबसे आज तक प्रमाण पत्र प्राप्त नहीं हुआ है। उन्होंने बीइओ मंजू कुमारी को आवेदन देकर शीघ्र प्रमाण पत्र देने की मांग की है। और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 10:00 AM (IST)
        

घर में कैद की गई किशोरी को पुलिस ने किया बरामद

संवाद सहयोगी, बखरी : परिहारा ओपी पुलिस ने मंगलवार को एक लड़की को जबरन घर में कैद रखने के एक मामले का खुलासा किया है। पुलिस ने कैद लड़की को बरामद करते हुए आरोपी दंपति को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। ओपी प्रभारी रंजन कुमार ने बताया कि परिहारा निवासी श्याम यादव एवं उसकी पत्‍‌नी इंदु देवी पूर्व से ही लड़कियों के खरीद- फरोख्त का धंधा करती है। इधर उन्हें गुप्त सूचना मिली कि उक्त दंपति पुन: एक लड़की को ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 10:00 AM (IST)
        

धान अधिप्राप्ति के लिए पैक्स अध्यक्षों की बैठक

खोदावंदपुर : वर्तमान वित्तीय वर्ष में सरकार द्वारा 25 नवंबर से समर्थन मूल्य पर किसानों से धान खरीद शुरू करने के लिए पैक्स अध्यक्षों की बैठक मंगलवार को खोदावंदपुर पैक्स भवन में हुई। इसकी अध्यक्षता बीसीओ मिलन कुमार ने की। बीसीओ ने धान अधिप्राप्ति के लिए सरकार द्वारा निर्गत क्रय प्रक्रिया व निर्देश से अवगत कराते हुए लक्ष्य का निर्धारण किया तथा प्रशासनिक सहयोग का आश्वासन दिया। जबकि सरकार द्वारा धान क्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 10:00 AM (IST)
        
(News from Begusarai, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें