1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बेगूसराय

भूकंप: .. घरों से निकल सड़कों पर आए लोग

जागरण टीम, बेगूसराय: शनिवार को दिन के 11.40 बजे के आसपास भूकंप के जोरदार झटके महसूस किये गये। इससे लोगों में अफरातफरी मच गई। लोग घरों से बाहर निकल आये। शहर से लेकर गांवों तक में सड़कों, मैदानों में लोगों की हुजूम जुट गई। समाचार लिखे जाने तक कहीं से भी मानव क्षति की सूचना नहीं है। जिला आपदा कार्यालय से प्राप्त जानकारी अनुसार भूकंप की तीव्रता रिएक्टर पैमाने पर 7.4 मापी गई है। वहीं समय 20-20 सेकेंड ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 12:56 AM (IST)
        

पांच शातिर चोर धराए

जागरण संवाददाता, बेगूसराय : नगर थाना पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर छापामारी कर पांच शातिर चोरों को चोरी के सामान के साथ गिरफ्तार कर लिया। पकड़े गए चोर में थाना क्षेत्र के अशोक नगर, पोखड़िया निवासी रामा पासवान का पुत्र जियाउल उर्फ राहुल, स्व. मोहन पासवान का पुत्र प्रदीप पासवान, रामचंद्र सदा का पुत्र अजय कुमार उर्फ लल्ला, लोहिया नगर झोपड़पट्टी निवासी गजन सदा का पुत्र रामा सदा तथा बछवाड़ा थाना क्षेत्र... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 07:56 PM (IST)
        

शिक्षकों ने निकाला मशाल जुलूस

जागरण टीम, बेगूसराय : हड़ताली नियोजित शिक्षकों का आंदोलन थमने का नाम नहीं ले रहा है। तेघड़ा में नियोजित शिक्षकों ने गुरुवार की शाम मशाल जुलूस निकाला। अनिश्चितकालीन हड़ताल के दौरान शिक्षकों ने बीआरसी भवन के प्रांगण से मशाल जुलूस प्रारंभ कर तेघड़ा बाजार का भ्रमण किया। इधर शुक्रवार को भी शिक्षकों ने बीआरसी भवन के समक्ष धरना प्रदर्शन किया। शिक्षकों ने कहा कि सरकार शिक्षकों के बेहतर भविष्य के लिए ठोस कदम... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 07:54 PM (IST)
        

पेड़ की टहनी से दबकर छात्रा की मौत

संवाद सूत्र, नावकोठी (बेगूसराय) : नावकोठी थाना क्षेत्र के समसा गांव में वृक्ष की टहनी गिरने से एक छात्रा की मौत शुक्रवार की संध्या हो गयी। प्राप्त जानकारी के अनुसार जवाहर महतो की 12 वर्षीया पुत्री बुलबुल कुमारी गांव के लेबरा पोखर के नजदीक धूप से बचने के लिए पीपल के वृक्ष के नीचे बैठ गयी। इतने में वृक्ष की एक बड़ी टहनी टूटकर उसके शरीर पर गिर पड़ा। जिससे उसकी मौत घटना स्थल पर ही हो गई। मुखिया हेमा मौर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 07:54 PM (IST)
        

बोनस वितरण समारोह आयोजित

संवाद सूत्र, साहेबपुर कमाल (बेगूसराय) : सनहा नया टोला दुग्ध उत्पादक सहयोग समिति से जुड़े पशुपालकों के बीच शुक्रवार को बोनस वितरण समारोह आयोजित किया गया। मौके पर 13 वर्षो का एकमुश्त बोनस पशुपालकों के बीच वितरित किए गए। कार्यक्रम की अध्यक्षता अवकाश प्राप्त प्रधानाध्यापक देवनंदन प्रसाद सिंह ने की। इस अवसर पर मुख्य अतिथि जिला पार्षद मंजू देवी, सुधा डेयरी के क्षेत्रीय प्रभारी विद्या कुमारी, पथ प्रभार... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 07:14 PM (IST)
        

गबन के आरोपी को हरियाणा पुलिस ने किया गिरफ्तार

संवाद सूत्र, तेघड़ा (बेगूसराय) : हरियाणा में दो लाख रुपये गबन कर भागे आरोपी को हरियाणा पुलिस ने तेघड़ा थाना क्षेत्र से गिरफ्तार कर लिया। मिली जानकारी के अनुसार तेघड़ा थाना क्षेत्र के मरसैती निवासी मिंटू राय ने हरियाणा के सोनीपत में दो लाख रुपये गबन किया था। जिसकी प्राथमिकी हरियाणा के सोनीपत थाना में दर्ज है। इधर शुक्रवार को हरियाणा पुलिस तेघड़ा पहुंची एवं तेघड़ा थाना पुलिस की मदद से आरोपी को मरसैती गां... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 07:12 PM (IST)
        

सिलिंडर में लगी आग से युवक झुलसा

साहेबपुर कमाल (बेगूसराय) : पंचवीर निवासी बालेश्वर शर्मा के रसोई घर में शुक्रवार की सुबह खाना बनाने के क्रम में सिलिंडर में अचानक लगी आग से अफरातफरी मच गयी। आनन-फानन में आग पर काबू पाने गए 30 वर्षीय युवक बबलू कुमार झुलस गए। परिजनों द्वारा तत्काल इलाज हेतु स्थानीय चिकित्सक के पास लाया गया। इधर घटना की खबर सुन पहुंचे लोगों के अथक प्रयास से आग पर काबू पाया गया। आग लगने के कारणों की जांच करने, घटना के ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 07:11 PM (IST)
        

अवैध तरीके से हो रही मिट्टी कटाई पर रोक लगाने की मांग

जागरण संवाददाता, बेगूसराय : मटिहानी प्रखंड के सिंहमा रामदीरी गांव में गंगा नदी किनारे से अवैध तरीके से मिट्टी कटाई व अन्यत्र बिक्री करने की शिकायत भाकपा सदर अंचल के नेताओं ने डीएम से की है। डीएम को दिए आवेदन में पार्टी के प्रदेश परिषद सदस्य अनिल कुमार अंजान ने कहा है कि वर्ष 2007 में सिंहमा रामदीरी में गंगा कटाव से हजारों एकड़ उपजाऊ जमीन व दर्जनों घर गंगा में विलीन हो चुका है। कहा है कि लंबे संघर्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 07:10 PM (IST)
        

आग से पांच घर जलकर राख

संवाद सूत्र, बलिया (बेगूसराय) : थाना क्षेत्र के ताजपुर पंचायत के गोखलेनगर विष्णुपुर में गुरुवार की रात्रि अचानक आग लगने से पांच महादलित परिवार का घर जलकर राख हो गया। वहीं घर में रखे अनाज, बर्तन, कपड़ा, खाद्य सामग्री जल गयी। इस घटना में दस बकरी भी झुलस कर मर गयी। आग से विनेश्वरी मोची, जितेंद्र मोची, सुभांशु मोची, सिकंदर मोची, खुशबू देवी का घर जल गया। आग की सूचना मिलते ही ग्रामीणों एवं अग्निशमन वाहन ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 07:10 PM (IST)
        

शिक्षकों ने बनाया मानव श्रृंखला

बेगूसराय सदर : नियोजित शिक्षक महासंघ द्वारा वेतनमान के सवाल पर हड़ताल के 15वें दिन समाहरणालय के दक्षिणी द्वार पर मानव श्रृंखला बनाया गया। शिक्षकों को संबोधित करते हुए महासंघ के नेता प्रमोद कुमार राय ने कहा कि प्रधान सचिव के नेतृत्व में गठित वेतनमान कमेटी स्वागत योग्य है। परंतु, यह हमारी मांगों का हल नहीं है। सरकार नियोजित शिक्षकों को जब तक वेतनमान देने की विधिवत घोषणा नहीं कर देती है तब तक आंदोलन... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 07:10 PM (IST)
        

एक महीने से लापता छात्र बरामद

संवाद सहयोगी, बखरी (बेगूसराय) : एक माह पूर्व थाना क्षेत्र के बगरस गांव से अचानक लापता हुए छात्र सन्नी कुमार पिता मनोज महतो को पुलिस ने गुरुवार की शाम बगरस से ही बरामद कर लिया है। थाना में पुलिस को दिए बयान में छात्र ने अपने अपहरण की बात से इंकार करते हुए स्वेच्छा से भागने की बात स्वीकार की है। छात्र के अनुसार बड़े भाई की डांट फटकार से वह क्षुब्ध होकर घर से भागा था। छठा वर्ग के छात्र ने बताया कि वह ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 07:08 PM (IST)
        

याद किए गए राष्ट्रकवि रामधारी सिंह दिनकर

बेगूसराय: राष्ट्रकवि रामधारी सिंह दिनकर को उनकी 41वीं पुण्यतिथि पर कृतज्ञ जिलेवासियों ने जगह-जगह कार्यक्रम आयोजित कर याद किया। इस कड़ी में उनके पैतृक गांव सिमरिया से लेकर जिला मुख्यालय तक में कार्यक्रम आयोजित किये गये। मौके पर सिमरिया पंचायत भवन में एक वृहद कार्यक्रम आयोजित किया गया। इसे संबंधित करते हुए बरौनी रिफाइनरी के ईडी वीके शुक्ला ने कहा कि आज की युवा पीढ़ी दिनकर जी से प्रेरणा लें। वहीं ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 07:06 PM (IST)
        

बेगू. पेज तीन: रक्तदान शिविर आयोजित

संवाद सहयोगी, बेगूसराय : आयुर्वेदिक महाविद्यालय के सभागार में शुक्रवार को संत निरंकारी मिशन के सौ अनुयायियों ने रक्तदान किया। इसका उद्घाटन संत निरंकारी मिशन के क्षेत्रीय प्रबंधक शिवपूजन सिंह एवं सदर अस्पताल के सीएमओ डा. हरेंद्र कुमार आलोक ने फीता काटकर किया। इस अवसर पर शिवपूजन सिंह ने कहा कि बाबा गुरुबचन सिंह की शहादत दिवस पर प्रत्येक वर्ष रक्तदान किया जाता है। जिसमें जिले के भक्त जन काफी संख्या ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 07:06 PM (IST)
        

तेघड़ा में गोली मार युवक की हत्या

संवाद सूत्र, तेघड़ा (बेगूसराय) : गुरुवार की देर रात तेघड़ा थाना क्षेत्र अंतर्गत गौड़ा- एक पंचायत स्थित तेलिया वन के समीप एक गोली लगा शव मिलने से सनसनी फैल गयी। घटना की सूचना पाकर तेघड़ा थानाध्यक्ष गजेंद्र कुमार दल-बल के साथ उक्त स्थल पर पहुंचे और शव को कब्जे में ले लिया। शव की शिनाख्त समस्तीपुर जिले के विद्यापतिनगर थाना क्षेत्र के गोपालपुर निवासी उमेश प्रियदर्शी के 25 वर्षीय पुत्र रौशन कुमार के रूप मे... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 07:05 PM (IST)
        

विधायक ने की विशेषज्ञों की टीम से जांच कराने की मांग

जागरण संवाददाता, बेगूसराय : डूडा द्वारा सरकारी योजनाओं के क्रियान्वयन में गुणवत्ता का ख्याल नहीं रखा जा रहा है। साथ ही प्राक्कलन के मुताबिक संवेदक द्वारा कार्य भी नहीं किया जा रहा है। नतीजतन डूडा द्वारा बनाई जाने वाली सड़क कुछ ही दिनों में टूटने लगती है। यह शिकायत मटिहानी विधायक नरेन्द्र कुमार सिंह उर्फ बोगो सिंह ने नगर विकास एवं आवास विभाग, बिहार के सचिव से रतनपुर से रामदीरी तक निर्मित सड़क को ले ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 06:50 PM (IST)
        

सा. कमाल ने दुर्गापुर को तीन विकेट से हराया

संवाद सूत्र, साहेबपुर कमाल (बेगूसराय) : प्रखंड स्थित गांधी मैदान में युवा क्रिकेट क्लब साहेबपुर कमाल द्वारा आयोजित टी-20 क्रिकेट प्रतियोगिता के दूसरे नाक आउट मैच में साहेबपुर कमाल ने दुर्गापुर को तीन विकेट से पराजित कर सेमीफाइनल में जगह बना ली। साहेबपुर कमाल के चंदन सिंह को मैन आफ द मैच घोषित किया गया। इससे पूर्व मैच का उद्घाटन भाजपा नेता सुरेंद्र विवेक ने किया। इस अवसर पर उन्होंने अपने संबोधन म... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 06:49 PM (IST)
        

नियोजित शिक्षकों का जल सत्याग्रह

संवाद सूत्र, बछवाड़ा (बेगूसराय) : प्रखंड क्षेत्र के नियोजित शिक्षकों ने शुक्रवार को अपनी मांगों को लेकर जल सत्याग्रह किया। सैकड़ों की संख्या में शिक्षकों ने बीआरसी कार्यालय पहुंच कर जुलूस निकाला। जुलूस थाना रोड, बछवाड़ा बाजार, झमटिया होते हुए झमटिया घाट पहुंचा। जहां शिक्षकों ने गंगा नदी में जल सत्याग्रह किया। वहीं सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। शिक्षकों का कहना था कि सूबे की सरकार द्वारा अगर उनकी ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 06:46 PM (IST)
        

जयंती पर याद किए गए बाबू वीर कुंवर सिंह

संवाद सहयोगी, बेगूसराय : स्वतंत्रता संग्राम के प्रखर नायक बाबू वीर कुंवर सिंह की जयंती जिला में धूमधाम से मनाई गई। मौके पर गुरुवार को कुंवर सिंह चौक पर जनप्रतिनिधियों, पदाधिकारियों एवं सामाजिक कार्यकर्ताओं ने उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण कर श्रद्धासुमन अर्पित किए। जयंती समारोह को संबोधित करते हुए नगर निगम के महापौर संजय कुमार ने कहा कि कुंवर सिंह पार्क का सौंदर्यीकरण किया जाएगा। साथ ही हाईमास्ट... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Apr 2015 06:16 PM (IST)
        

उप प्रमुख पर जानलेवा हमला मामले में प्राथमिकी

संवाद सूत्र, बखरी (बेगूसराय) : बखरी प्रखंड उप प्रमुख अमित कुमार देव पर मंगलवार को दिनदहाड़े हुए जानलेवा हमला मामले में पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज कर ली है। उप प्रमुख श्री देव के द्वारा थाना को दिए गए आवेदन में कुल 13 ज्ञात एवं दो अज्ञात पर मामला दर्ज करवाया गया है। बखरी थाना कांड संख्या 101/15 में फूल चौधरी, फूल का बड़ा भाई मुरली चौधरी, बिंदू चौधरी, विवेकानंद उर्फ वौआ चौधरी, टुनटुन उर्फ राजीव कुमार देव... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Apr 2015 06:22 PM (IST)
        

दोहरे हत्याकांड बाद शंकरपुर बखड्डा में दहशत

संवाद सूत्र, मटिहानी (बेगूसराय): मटिहानी थाना क्षेत्र के शंकरपुर बखड्डा गांव में हुए दोहरे हत्याकांड से दहशत कायम है। परंतु, चौंकाने वाला तथ्य यह है कि घटना को लेकर चहुं ओर चुप्पी पसरी हुई है। सोमवार की रात्रि हुई मां-बेटे की हत्या बाद से यहां तनाव का चादर पसरा हुआ है। हालांकि शंकरपुर-बखड्डा में पुलिस कैंप कर रही है। मटिहानी थानाध्यक्ष के अनुसार गांव पर पुलिस की नजर है। मालूम हो कि करीब सात क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Apr 2015 06:30 PM (IST)
        
(News from Begusarai, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें