1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बेगूसराय

संस्कृत की उपेक्षा है शैक्षणिक गिरावट का कारण : चिदात्मन जी

बेगूसराय सदर : कभी तक्षशीला और नालंदा अंतर राष्ट्रीय विश्वविद्यालय में सिर्फ नामांकन होने पर ही लोग खुशी से फूले नहीं समाते थे। उस समय भारत विश्वगुरु का दर्जा रखता था। उसमें सबसे महत्वपूर्ण पहलू संस्कृत का बोलबाला था। परंतु, आज शैक्षणिक व्यवस्था ध्वस्त हो चुकी है। इसका कारण संस्कृत की उपेक्षा है। उक्त बातें बरौनी रिफाइनरी टाउनशिप के डीएवी हिन्दी विंग में संस्कृत भारती द्वारा आयोजित संस्कृत का विशे... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Jun 2015 07:59 PM (IST)
        

खोदावंदपुर में ट्रक चालक के साथ की लूटपाट

खोदावंदपुर (बेगूसराय) : सोमवार की भोर करीब तीन बजे थाना क्षेत्र के नारायणपुर धरमकांटा के समीप एसएच 55 पर तीन सशस्त्र अज्ञात अपराधियों ने ट्रक चालक के साथ लूटपाट की तथा गोली फायरिंग की। ट्रक लूटकर भगा रहे अपराधी जब नारायणपुर के राम सरोवर यादव के लीची बगान से गुजर रहा था। तब बगान की रखवाली कर रहे लीची व्यापारी खोदावंदपुर थाना क्षेत्र के बरियारपुर पूर्वी निवासी नंदू महतो लीची चोर समझ उसका पीछा किया त... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Jun 2015 07:57 PM (IST)
        

महिला से दु‌र्व्यवहार

बलिया (बेगूसराय) : थाना क्षेत्र के हुसैना दियारा में एक विकलांग महिला के साथ मारपीट एवं छेड़खानी का मामला प्रकाश में आया है। पीड़ित महिला ने बलिया थाना को लिखित आवेदन दिया है। साथ ही घायल महिला का इलाज बलिया अनुमंडलीय अस्पताल में किया गया। घटना के संबंध में पीड़िता ने बताया कि मेरे पड़ोसी ने घर में घुस कर मेरे साथ मारपीट की। समान लूट लिया और छेड़खानी करना शुरू किया। साथ ही जान मारने की धमकी दी। पुलिस म... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Jun 2015 07:55 PM (IST)
        

आंधी में शेड गिरा, एक दर्जन जख्मी

बलिया (बेगूसराय) : थाना क्षेत्र के मधुसूदनपुर दियारा में चिमनी के बने डेरानुमा शेड सोमवार को तेज आंधी में गिर गया। इसके नीचे बैठे मुरलीधर चौधरी, मनोज चौधरी, पवन चौधरी, वीरेंद्र सिंह, शत्रुघ्न महतो सहित एक दर्जन भर लोग जख्मी हो गये। जिसका उपचार एक निजी क्लीनिक में चल रहा है। वहीं आंधी से हरेराम साह, पंसस चंदा कुमारी सहित एक दर्जन लोगों का फूस का छप्पड़ उड़ गया। और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Jun 2015 07:55 PM (IST)
        

भुटान से भटकी महिला मिली

बलिया (बेगूसराय) : साहेबपुर कमाल तरबन्ना में भुटान से भटकी एक महिला मिली। जिसको स्थानीय ग्रामीणों के साथ ज्ञानदेव सिंह ने थाना को सौंपा। उक्त महिला ने अपना नाम पेनजिन बतायी है। वह भुटान की पुचजीन की रहने वाली है। उसे किसी एजेंसीवाले ने जाब दिलाने का झांसा देकर भारत लाया एवं यहां लाकर छोड़ कर भाग गया। महिला ने पुलिस को बताया कि दो वर्ष पूर्व मेरे माता पिता से जाब दिलाने के नाम पर डेढ़ लाख रुपये भी ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Jun 2015 07:54 PM (IST)
        

संविदा स्वास्थ्य सेवा संघ की हड़ताल दूसरे दिन भी जारी

बेगूसराय : बिहार राज्य संविदा स्वास्थ्य सेवा महासंघ के तत्वावधान में संविदा कर्मी मंगलवार को दूसरे दिन भी हड़ताल पर रहे । मंगलवार को जिला स्वास्थ्य समिति कार्यालय के समक्ष अपनी 11 सुत्री मांगों के समर्थन में धरना दिया एवं प्रदर्शन किया। इस हड़ताल में जिला स्वास्थ्य समिति के पदाधिकारी, कर्मी, एड्स नियंत्रण इकाई, आरएनटीसीपी कर्मी, स्वास्थ्य प्रबंधक, लेखा प्रबंधक, बीसीएम, डाटा आपरेटर, संजीवनी, एएनएम... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Jun 2015 07:50 PM (IST)
        

19 वें दिन भी जारी रही गृहरक्षकों की हड़ताल

बेगूसराय : बिहार रक्षा वाहिनी स्वयंसेवक संघ की हड़ताल मंगलवार को 19 वें दिन भी जारी रही। इस दौरान संघ द्वारा गृहरक्षा वाहिनी कार्यालय परिसर में गृहरक्षकों ने धरना भी दिया। जिसकी अध्यक्षता संघ के जिला अध्यक्ष उदय कुमार सिंह ने की। धरना को संबोधित करते हुए अध्यक्ष श्री सिंह ने कहा कि सरकार आज भी गृहरक्षकों के साथ अंग्रेजों की नीति अपना रही है। जिसके कारण गृहरक्षकों की मांग पूरी नहीं हो रही है। उन्ह... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Jun 2015 07:26 PM (IST)
        

प्रदेश अध्यक्ष का किया नागरिक अभिनंदन

बेगूसराय : कांग्रेस के अनुसूचित जाति व जनजाति प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष नागेन्द्र पासवान विकल का मंगलवार को नागरिक अभिनंदन किया गया। जिला कांग्रेस कार्यालय में आयोजित उक्त कार्यक्रम की अध्यक्षता डा. अरुण कुमार पासवान ने की। अभिनंदन कार्यक्रम को संबोधित करते हुए विकल ने संगठन क्षमता पर जोर देने की अपील उपस्थित नेता व कार्यकर्ताओं से की। उन्होंने पटना में आयोजित बाबा साहब डा. भीमराव अंबेदकर की जय... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Jun 2015 07:24 PM (IST)
        

संविदा कर्मियों को नियमित करने की मांग

बेगूसराय : बिहार चिकित्सा एवं जन स्वास्थ्य कर्मचारी संघ के जिला इकाई के तत्वावधान में मंगलवार को चिकित्सा कर्मियों का एक दिवसीय कन्वेंशन आयोजित किया गया। अराजपत्रित कर्मचारी महासंघ कार्यालय के सभागार में आयोजित कन्वेंशन की अध्यक्षता आशा ने की। कन्वेंशन में सभी विभागों में संविदा पर कार्यरत कर्मियों को नियमित करने संबंधी मांग का प्रस्ताव पारित किया गया। इससे पूर्व कन्वेंशन को संबोधित करते हुए अराज... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Jun 2015 07:19 PM (IST)
        

युवती का अपहरण

बेगूसराय : नगर थाना क्षेत्र के डाक बंगला रोड, महिला कालेज के समीप एक अधिवक्ता ने मंगलवार को थाना में अपनी पुत्री के अपहरण कर लिए जाने की प्राथमिकी दर्ज करायी है। पीड़ित ने थाना को दिये आवेदन में कहा कि उनकी पुत्री बाजार से कुछ किताबें खरीदने घर से निकली कि तभी बखरी थाना क्षेत्र के बखरी पूर्वी सुग्गा निवासी भिखारी दास, उसकी पुत्री मधु कुमारी, पुत्र नीरज कुमार, लूटन राम, मनीष कुमार आदि ने मिलकर उनकी ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Jun 2015 07:18 PM (IST)
        

हरिमोहन मिश्र ने कुशल कार्यक्षमता का परिचय दिया : डीएम

बीहट (बेगूसराय) : सार्जेंट मेजर अलाउद्दीन का चिराग होते हैं। सारी कमियों के बावजूद भी उन्होंने जिले में पुलिस बल की तैनाती व कुशल कार्यक्षमता का परिचय दिया। सेवानिवृत्त सार्जेट मेजर हरिमोहन सिंह ने। यह बातें सोमवार की देर शाम बरौनी रिफाइनरी के आफिसर क्लब में आयोजित मेजर साहब के विदाई समारोह को संबोधित करते हुए डीएम सीमा त्रिपाठी ने कही। समारोह को संबोधित करते हुए एसपी मनोज कुमार ने कहा कि मेजर ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Jun 2015 07:15 PM (IST)
        

आम से अधिक बाजार में है तरबूज

बेगूसराय सदर : आम को फलों का राजा कहा जाता है। इसके स्वाद का यूं तो कोई जोड़ नहीं है। परंतु, हर फल का अपना मौसम होता है। इन दिनों आम और लीची का मौसम है। मगर आम की पैदावार कम होने के कारण बाजार में अब भी तरबूज का राज कायम है। स्टेशन रोड से कचहरी व फलमंडी में आम-लीची से अधिक तरबूज नजर आते हैं। ट्रैफिक चौक के एक तरबूज व्यवसायी मो. मुन्ना बताते हैं कि इस सीजन में हम लोग आम लाया करते थे। परंतु, मालदह आम... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Jun 2015 07:13 PM (IST)
        

मानव बलों का एक साल से भुगतान लंबित

बछवाड़ा (बेगूसराय) : विद्युत विभाग में कार्यरत मानव बल कर्मी को एक साल से मानदेय नहीं मिलने से भुखमरी की स्थिति पैदा हो गयी है। मानव बल अमरजीत कुमार, रंजय कुमार, मानस कुमार, रौशन, अरुण, धर्मेद्र, अमर, अरविंद, प्रकाश, रंजीत, सुशील, दिलीप, राजेश्वर, धर्मेद्र ठाकुर आदि ने बताया कि विद्युत विभाग में एजेंसी के द्वारा मानव बल की नियुक्ति की गयी है। एक वर्ष से हमलोगों को मानदेय का भुगतान नहीं किया गया है... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Jun 2015 07:07 PM (IST)
        

फीलबान की मनमानी से राहगीर परेशान

बेगूसराय सदर : एनएच-31 पर चलने वाले एक फीलबान (हाथी चलाने वाला व्यक्ति) से राहगीर काफी परेशान हैं। कारण है कि फीलबान प्रतिदिन सुबह आठ से दस बजे के दौरान हरपुर-तिलरथ-देवना के बीच एनएच-31 पर हाथी के साथ गाड़ी रुकवा कर पैसे मांगता है। उसकी इस हरकत से कभी-कभी तो सड़कों पर दूर तक गाड़ियों का काफिला लग जाता है। मगर इससे उस फीलबान पर काई असर नहीं पड़ता। वह हाथी के साथ धीरे-धीरे आगे बढ़ता और पैसे मांगता रहता ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Jun 2015 07:04 PM (IST)
        

जिला में चरमरा गई है टेलीफोन, मोबाइल व ब्रॉडबेंड सेवा

बेगूसराय : हमारी सरकारें पेपर लेश कार्यालय की परिकल्पना को साकार करने की बात ही नहीं कर रही, बल्कि इस पद्धति को अपना रही है। वहीं पद्धति की मूल आवश्यकता फोन, मोबाइल व इंटरनेट प्रदाता सरकारी बीएसएनएल व अन्य कंपनियों की धरातल की सेवा इसमें सबसे बड़ी बाधक बन रही है। परिणाम स्वरूप इलेक्टोनिक्स वेव पर आधारित दैनिक कार्य निष्पादन में आमजनों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इस जिला की बात करें ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Jun 2015 07:01 PM (IST)
        

डेढ़ दशक बाद भी नहीं मिला वाहन व गार्ड

गढ़पुरा (बेगूसराय) : गढ़पुरा अंचल के स्थापना के करीब डेढ़ दशक बीत गये हैं। परंतु, अंचल को वाहन व सुरक्षा गार्ड उपलब्ध नहीं कराया जा सका है। इस बीच कई अंचलाधिकारी आये व गये। राजस्व की आमदनी से लेकर क्षेत्र का भूमि विवाद का निपटारा अंचलाधिकारी ही करते हैं। इससे विकास कार्य एवं भूमि को लेकर होने वाले विवाद को समाधान सीओ के द्वारा ही किया जाता है। वैसे अधिकारी को गार्ड व गाड़ी नहीं रहने पर कार्य प्रभाव... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Jun 2015 06:59 PM (IST)
        

भीषण गर्मी से पशुओं पर आफत

छौड़ाही (बेगूसराय) : दुग्ध उत्पादन व पशुपालन के क्षेत्र में अग्रणी मंझौल अनुमंडल क्षेत्र में इन दिनों पशुपालक काफी परेशान हैं। कारण है भीषण गर्मी। गर्मी के कारण मनुष्य के साथ पशुओं का हाल भी काफी खराब हो गया है। मिश्रित नस्ल के जानवर गर्मी से ज्यादा परेशान दिख रहे हैं। भैंस का भी हाल खराब है। पशुपालक त्राहिमाम कर रहे हैं। आफत में बेजुबान जाने माने पशु चिकित्सक डा. रामजिनिशि राय कहते हैं कि भीष... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Jun 2015 06:58 PM (IST)
        

उलाव, चाक पुनर्वास व मीनापुर अगले चक्र में

मटिहानी (बेगूसराय) : केएल उच्च विद्यालय मटिहानी के प्रांगण में आयोजित डेजी देवी स्मृति डे-नाइट क्रिकेट टूर्नामेंट के तीसरे दिन सोमवार को तीन मुकाबले आयोजित किये गये। इसमें उलाव, चाक पुनर्वास एवं मीनापुर की टीम विजयी रही। पहला मुकाबला उलाव एवं कचहरी टोला रचियाही के बीच खेला गया। इसमें रचियाही की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 56 रनों का स्कोर खड़ा किया। जवाबी पारी खेलने उतरी उलाव की टीम ने छह विके... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Jun 2015 06:55 PM (IST)
        

बाल संरक्षण दिवस पर बैठक

बेगूसराय : बाल संरक्षण दिवस के अवसर पर मंगलवार को डीपीएस स्कूल में जिला स्तरीय बैठक का आयोजन किया गया। बाल सखा एवं सर्वसेवा संस्था द्वारा आयोजित उक्त कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जिला शिक्षा पदाधिकारी कपिलदेव प्रसाद यादव ने कहा कि बच्चों के संरक्षण के लिए बाल सखा जैसी संस्था द्वारा कार्य करना गौरव का विषय है। वहीं बाल सखा के संस्थापक अध्यक्ष सनद कुमार सिन्हा ने कहा कि देश में किशोर न्याय अधिनियम... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Jun 2015 06:52 PM (IST)
        

शबे बरात पर रही चहल-पहल

बखरी/मंसूरचक (बेगूसराय) : मुस्लिम आस्था का पर्व शबे बरात सोमवार को क्षेत्र में अकीदत के साथ मनायी जा रही है। पर्व के मौके पर लोग घरों और उसके आस पास की साफ-सफाई में जुटे हुए हैं। दूसरी ओर लोग मस्जिदों, कब्रिस्तानों घरों में हलुआ एवं अन्य पकवानों के निर्माण में मशगुल दिखे। पर्व के मौके से बाहुल्य गांव में सुबह से ही चहल पहल दिखी। इधर मंसूरचक के समसा, मसकंद दरगाह, मंसूरचक, आगापुर, कस्टोली आदि कब्र... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Jun 2015 06:49 PM (IST)
        
(News from Begusarai, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें