Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
January 31,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बेगूसराय

.. और बच गया सात वर्षीय मौसिन

संवाद सहयोगी, छौड़ाही (बेगूसराय): छौड़ाही के रमजानपुर टोला अमारी में मातम पसरा हुआ है। मालूम हो कि गुरुवार की देर रात्रि मो. रिजवान के अ‌र्द्ध निर्मित मकान में अचानक आग लगने से उनकी 13 वर्षीय पुत्री शहाना खातून की जहां मौत हो गई, वहीं पत्‍‌नी रुबैदा खातून व विवाहिता पुत्री नाजिया खातून गंभीर रूप से जख्मी हो गई। जबकि सात वर्षीय पुत्र मौसिन का बाल भी बांका नहीं हुआ। हालांकि, आग कैसे लगी यह रहस्य अभी ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 06:54 PM (IST)
        

कुख्यात नागमणि चढ़ा पुलिस के हत्थे

जागरण संवाददाता, बेगूसराय : खोदावंदपुर, चेरिया बरियारपुर, नावकोठी समेत बेगूसराय व पड़ोसी जिला समस्तीपुर के विभिन्न थाना क्षेत्रों में आतंक का पर्याय बन चुका कुख्यात अपराधी कुंभी निवासी नागमणि महतो गुरुवार को पुलिस के हत्थे चढ़ गया। नागमणि महतो के विरुद्ध हत्या, लूट, रंगदारी, डकैती, दुष्कर्म जैसे तीन दर्जन से अधिक संगीन मामले विभिन्न थानों में दर्ज हैं। वह करीब दो दर्जन मामलों में वांछित था। यह बा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 06:49 PM (IST)
        

सड़क दुर्घटना में चालक की मौत

संवाद सूत्र, साहेबपुर कमाल (बेगूसराय) : थाना क्षेत्र के बिंद टोली गांव के निकट एनएच 31 पर गुरुवार की मध्य रात्रि कटिहार से समस्तीपुर जिला जा रहे केला लदे ट्रक चालक द्वारा संतुलन खो देने के कारण गड्ढे में पलट गया। जिससे ट्रक के नीचे दब जाने से ट्रक चालक मोहिउद्दीन नगर थाना क्षेत्र के हेमनपुर निवासी स्व. राम शोभित सिंह के 40 वर्षीय पुत्र सत्येंद्र सिंह की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। जबकि उप चालक उत्तम... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 06:03 PM (IST)
        

दुष्कर्म मामले का आरोपी गिरफ्तार

साहेबपुर कमाल (बेगूसराय) : थाना कांड संख्या 330/14 के दुष्कर्म मामले का फरार अभियुक्त परोरा निवासी बबलू सिंह को गुरुवार की रात्रि साहेबपुर कमाल पुलिस द्वारा गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। थानाध्यक्ष मनोज कुमार ने बताया कि अभियुक्त के दियारा क्षेत्र में होने की सूचना मिलने पर एएसआई चंदेश्वरी सिंह द्वारा छापामारी की गई। और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 06:02 PM (IST)
        

शव की हुई शिनाख्त

लाखो (बेगूसराय) : लाखो स्टेशन के 42 नंबर पुरानी गुमटी के समीप डाउन लाइन पर सवारी गाड़ी की चपेट में आकर हुई युवक की मौत के 16 घंटे बाद शव की शिनाख्त शुक्रवार को हुई। रेलवे थानाध्यक्ष एएन दुबे ने बताया कि शव की पहचान नीमा चांदपुरा थाना क्षेत्र के कुसमहौत गांव निवासी छब्बू राम के 30 वर्षीय पुत्र प्रमोद कुमार के रूप में की गई है। शव को पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया गया है। मामले में यूडी केस ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 05:56 PM (IST)
        

शहनाई के सुर में खोये श्रोता

बेगूसराय सदर : डीजे या इस प्रकार के अन्य संगीत जहां हमारी धड़कनों को बढ़ाती है वहीं भारतीय संगीत हमें मन की शांति प्रदान करती है। आज भी हम मन की शांति के लिए एकांत में जाकर इसी भारतीय संगीत को या तो सुनते हैं या फिर गुनगुनाते हैं। उक्त बातें भारतरत्‍‌न पंडित रविशंकर के शिष्य संजीव शंकर ने बरौनी रिफाइनरी के जुबली हाल में बीआर डीएवी द्वारा आयोजित स्पीक मयके कार्यक्रम का शुभारंभ करते हुए कही। उन्होंने... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 05:55 PM (IST)
        

कार्यशाला में दी गई जल संरक्षण की जानकारी

जागरण संवाददाता, बेगूसराय : डीएम सीमा त्रिपाठी के निर्देश पर भारत जल सप्ताह कार्यक्रम के तहत गुरूवार को समाहरणालय स्थित कारगिल विजय भवन में 'हमारा जल हमारा जीवन' विषय पर एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया। कार्यशाला को संबोधित करते हुए सांसद डा. भोला सिंह ने उपस्थित लोगों से जल के उपभोग के प्रति अपना दृष्टिकोण बदलने की अपील की। उन्होंने कहा कि जल ब्रह्म है और जल ही जीवन है। कहा जल नहीं हो तो ह... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 05:40 AM (IST)
        

प्रतिमा विजर्सन के दौरान आतिशबाजी से झोपड़ी में लगी आग

संवाद सहयोगी, बखरी (बेगूसराय) : थाना क्षेत्र के बगरस ध्यानचक्की गांव में बुधवार की शाम आग लगने से होमगार्ड मालवर गोस्वामी का घर जलकर राख हो गया। जानकारी अनुसार सरस्वती प्रतिमा विसर्जन के दौरान जुलूस द्वारा छोड़े गए पटाखे से उक्त होमगार्ड के घर में आग लग गई। पीड़ित होमगार्ड ने बताया कि शाम करीब साढ़े चार बजे उनके घर के पास से सरस्वती प्रतिमा का विसर्जन जुलूस निकल रहा था। तभी पटाखा छोड़ने से उसके फ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 07:17 PM (IST)
        

ट्रेन की चपेट में आने से युवक की मौत

लाखो (बेगूसराय) : बरौनी रेलखंड पर गुरुवार की शाम करीब चार बजे लाखो स्टेशन के 42 नंबर पूर्वी गुमटी के समीप डाउन लाइन पर सवारी गाड़ी की चपेट में आकर करीब 35 वर्षीय एक युवक की मौत हो गई। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि मृतक का दाहिना हाथ पर प्रमोद कुमार लिखा है। लाखो स्टेशन कर्मियों ने घटना की सूचना बेगूसराय रेलवे थाना पुलिस को दी है। थानाध्यक्ष एएन दुबे ने घटना की पुष्टि करते हुए कहा कि पुलिस घटना स्थल... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 07:15 PM (IST)
        

सांसद ने रामपुर कालेज को लिया गोद

संवाद सहयोगी, बखरी (बेगूसराय) : रामपुर इंटर कालेज परिसर में लगाए गए महाविद्यालय के संस्थापक महंत भरत दास की प्रतिमा का अनावरण गुरुवार को सांसद डा. भोला सिंह ने किया। अनावरण समारोह को संबोधित करते हुए सांसद ने कहा कि शिक्षा मानव जीवन का अनिवार्य तत्व है। इसके बगैर मानव जीवन अधूरा रहता है। शिक्षा के मामले में बखरी जैसे अत्यंत पिछड़े क्षेत्र में उच्च शिक्षा की व्यवस्था करना काफी सराहनीय कार्य है। महंत... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 07:08 PM (IST)
        

छेड़खानी के आरोप में फौजी गिरफ्तार

बीहट (बेगूसराय) : नई दिल्ली से डिब्रूगढ़ जा रही राजधानी एक्सप्रेस में युवती के साथ छेड़खानी के आरोप में हिमाचल प्रदेश निवासी हरनाम सिंह के पुत्र फौजी अजीत सिंह को बरौनी जंक्शन पर जीआरपी प्रभारी जनार्दन प्रसाद सिंह ने गिरफ्तार कर लिया। युवती के पिता नया दुलारपुर तेघड़ा निवासी देवेंद्र कुमार शर्मा अपनी पुत्री के साथ दिल्ली से घर आ रहे थे। इनके फर्द बयान पर बरौनी जीआरपी ने त्वरित कार्रवाई करते हुए गिरफ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 06:56 PM (IST)
        

भाकपा नेता के घर डकैती

खोदावंदपुर (बेगूसराय) : खोदावंदपुर प्रखंड के बरियारपुर पूर्वी निवासी भाकपा नेता व ग्रामीण चिकित्सक डा. जानकी वल्लभ महतो के घर बुधवार की रात्रि दर्जन भर सशस्त्र डकैतों ने डाका डाल हजारों की संपत्ति लूट ली। घटना के बाबत जानकी वल्लभ ने बताया कि बुधवार की रात्रि करीब 12 बजे दर्जन भर अज्ञात नकाबपोश अपराधी घर में प्रवेश कर गये तथा परिवार के सभी सदस्यों को बंधक बनाकर घर में रखे 47 सौ रुपये नकद व हजारों र... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 06:53 PM (IST)
        

पिस्तौल के बट से प्रहार कर किया जख्मी

बेगूसराय : तेयाय ओपी क्षेत्र के तेयाय गांव में गोतियारी घरेलू विवाद को लेकर बड़े भाई ने छोटे भाई को पिस्तौल से सिर पर प्रहार कर गंभीर रूप से जख्मी कर दिया। ओपी अध्यक्ष मृत्युंजय सिंह ने जख्मी को इलाज के लिए भगवानपुर पीएचसी भेजा। जहां चिकित्सा प्रभारी ने बेहतर इलाज के लिए सदर अस्पताल भेज दिया। थानाध्यक्ष ने कहा, जख्मी स्व. बोढ़न पासवान के पुत्र पप्पु पासवान ने अपने भाई गंगा पासवान भाभी वीणा देवी, भत... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 06:51 PM (IST)
        

'गीता और गुरु दोनों हैं सृष्टि के मार्गदर्शक'

संवाद सूत्र, मटिहानी (बेगूसराय) : शांतिकुंज हरिद्वार के तत्वावधान में केएल उच्च विद्यालय मटिहानी के प्रांगण में आयोजित चार दिवसीय गायत्री महायज्ञ के दूसरे दिन यज्ञ स्थल के देव मंच से हरिद्वार से आए टोली नायक देवता प्रसाद शर्मा ने श्रद्धालुओं के बीच प्रवचन किया। उन्होंने गौ, गीता, गंगा, गुरु, गायत्री की विस्तार से चर्चा की। श्री शर्मा ने कहा कि महामानव विवेकानंद गंगा के जल को अमृत के बराबर दर्जा दि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 06:50 PM (IST)
        

बलिया व तेघड़ा में होगी व्यवहार न्यायालय की स्थापना

बलिया/तेघड़ा (बेगूसराय) : बलिया एवं तेघड़ा अनुमंडलवासियों की चिर प्रतीक्षित व्यवहार न्यायालय की मांग अब पूरी होती दिख रही है। उच्च न्यायालय के आदेश और राज्य सरकार की घोषणा के आलोक में बेगूसराय जिला जज गोपाल कृष्ण द्विवेदी मंगलवार को बलिया अनुमंडल कार्यालय पहुंचे एवं व्यवहार न्यायालय की स्थापना को लेकर विभिन्न पहलुओं की समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने एसडीओ मुकेश पांडेय व सीओ इरशाद आलम को आवश्यक दिशा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 04:15 AM (IST)
        

डीएम ने जिला के 35 अधिकारियों से मांगा स्पष्टीकरण

जागरण संवाददाता, बेगूसराय : डीएम द्वारा बुलाई गई बैठक में देर से शामिल होने को ले डीएम सीमा त्रिपाठी ने जिला के 35 अधिकारियों से स्पष्टीकरण मांगा है। इसमें अपर समाहर्ता, जिला स्थापना उप समाहर्ता, निदेशक एनईपी, सिविल सर्जन, एसडीओ बेगूसराय एवं तेघड़ा, जिला आपूर्ति पदाधिकारी, भूमि सुधार उप समाहर्ता मंझौल एवं बखरी, जिला परिवहन पदाधिकारी, नगर आयुक्त, कार्यपालक अभियंता पथ प्रमंडल, कार्यपालक अभियंता बाढ़ ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 04:14 AM (IST)
        

अपहरण में पप्पू देव न्यायालय में हुए पेश

जागरण संवाददाता, बेगूसराय : 17 वर्ष पूर्व अपहरण के एक मामले में बेगूसराय पुलिस द्वारा आरोपी बनाए गये पप्पू देव मंगलवार को बेगूसराय के प्रथम श्रेणी न्यायिक दंडाधिकारी देवप्रिय के अदालत में सहरसा जेल से पेश हुए। कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच पप्पू देव बेगूसराय व्यवहार न्यायालय दिन के लगभग डेढ़ बजे पहुंचे और अदालत में अपनी उपस्थिति दर्ज कराई। पुन: न्यायिक अधिकारी ने उन्हें उपस्थापन मंजूर करते हुए सहरसा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 04:14 AM (IST)
        

नगर पार्षद व निगमकर्मियों का धरना

जागरण संवाददाता, बेगूसराय : मुफस्सिल थानाध्यक्ष राजेश रंजन द्वारा नगर निगम के उपमहापौर राजीव रंजन के साथ किये गये दु‌र्व्यवहार के विरोध में बुधवार को नगर निगम के पार्षदों एवं कर्मियों ने एसपी कार्यालय के समक्ष धरना दिया। धरनार्थियों ने पुलिस- प्रशासन के विरोध में जमकर नारेबाजी की। मामले को ले एसपी मनोज कुमार के बुलावे पर पार्षद बबन प्रसाद सिंह के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल एसपी से मिला। वार्त... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 06:55 PM (IST)
        

बरौनी थर्मल में मजदूरों की हड़ताल समाप्त

संवाद सूत्र, बीहट (बेगूसराय) : बरौनी थर्मल न्यू एक्शटेंशन प्रोजेक्ट के मुख्य द्वार पर एटक के बैनर तले विगत 22 जनवरी से जारी मजदूरों की अनिश्चितकालीन हड़ताल बुधवार को सदर एसडीओ सत्यप्रकाश मिश्रा, सदर डीएसपी राजकिशोर सिंह, एटक नेता प्रह्लाद सिंह, भेल के सुरजीत मंडल, सीआईएसएफ सदस्य मनीष कुमार के द्वारा मजदूरों के सवाल पर सहानुभूति वार्ता के बाद हड़ताल समाप्त हुआ। मजदूरों की मांग के तहत हड़ताल अवधि का वे... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 06:55 PM (IST)
        

सुरो में विद्युत ग्रिड के आश्वासन बाद टूटा अनशन

संवाद सूत्र, बछवाड़ा (बेगूसराय) : विद्युत पावर ग्रिड स्थल चयन में गड़बड़ी की शिकायत को लेकर रानी- एक पंचायत के पूर्व मुखिया उमेश कुंवर कवि द्वारा शुरू की गई भूख हड़ताल एसडीओ एवं डीएसपी की पहल बाद दूसरे दिन मंगलवार को समाप्त हो गयी। तेघड़ा एसडीओ सुभाषचंद्र मंडल ने बताया कि सुरो गांव के लिए विद्युत ग्रिड का प्रस्ताव विभाग को भेजा जाएगा। इसी आश्वासन पर पूर्व मुखिया उमेश कुंवर कवि ने अपना अनशन समाप्त कर द... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 06:55 PM (IST)
        
(News from Begusarai, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें