Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
July 29,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बेगूसराय

पुलिस की पिटाई से घायल विकलांग की मौत

जागरण संवाददाता, बेगूसराय : परिहारा ओपी पुलिस की बर्बरतापूर्ण पिटाई से जख्मी परिहारा निवासी राम किशुन महतो के विकलांग पुत्र प्रकाश कुमार की मौत सोमवार की तड़के सुबह सदर अस्पताल में इलाज के दौरान हो गयी। मृतक की माता मानती देवी ने बताया कि 26 जून का परिहारा ओपी के सहायक अवर निरीक्षक विक्रम सिंह व एक सिपाही उनके पुत्र को गांव के ही बाबा अमर सिंह मंदिर पर से उठा ले गए तथा थाना में ले जाकर पूछताछ के ब... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 01:05 AM (IST)
        

आयुक्त व डीएम ने किया फसल का निरीक्षण

संवाद सूत्र, चेरिया बरियारपुर : जिलाधिकारी सीमा त्रिपाठी ने प्रमंडलीय आयुक्त राबर्ट एल चोंगथू के साथ गोपालपुर पंचायत के किसानों के धान की फसल का निरीक्षण किया। दोनों अधिकारियों ने सामुदायिक नर्सरी सहित कई किसानों के खेतों को देखा। बाद में गोपालपुर दुग्ध उत्पादक सहयोग समिति के प्रांगण में एक गोष्ठी आयोजित की गई। मौके पर किसानों ने सुखाड़ को ले पटवन की समुचित व्यवस्था करने, सरकारी नलकूपों को चालू क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 01:05 AM (IST)
        

हथियार समेत नक्सली गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, बेगूसराय : वीरपुर थाना क्षेत्र का कुख्यात नक्सली रविवार को छापेमारी के दौरान पुलिस के हत्थे चढ़ गया। पुलिस ने उसके पास से एक लोडेड देसी कट्टा तथा पांच जिंदा कारतूस बरामद किए हैं। यह बातें एसपी मनोज कुमार ने सोमवार को पुलिस अधीक्षक कार्यालय में आयोजित प्रेस वार्ता के दौरान कही। एसपी ने बताया कि पकड़ा गया नक्सली बड़हरा निवासी गोपी महतो है। उन्होंने कहा कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली थ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 01:05 AM (IST)
        

सदर अस्पताल में की गई कर्मियों की जांच

जागरण संवाददाता, बेगूसराय : डीएम सीमा त्रिपाठी के निर्देश के आलोक में सोमवार को सदर अस्पताल में सदर अनुमंडल क्षेत्र के समाहरणालय स्थित विभिन्न कार्यालय, सदर अनुमंडल कार्यालय, प्रखंड व अंचल कार्यालय, बाल विकास परियोजना कार्यालय सहित अन्य कार्यालयों के करीब 400 कर्मियों का स्वास्थ्य जांच किया गया। जिसके कारण अस्पताल में दिनभर भीड़ लगी रही। जांच कराने को शाम तक कर्मियों की कतार अस्पताल में लगी रही। अस... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 01:04 AM (IST)
        

बखरी नपं में चला साफ-सफाई अभियान

संवाद सूत्र, बखरी : बखरी नगर पंचायत प्रशासन ने ईद के मद्देनजर नगर क्षेत्र में विशेष साफ-सफाई अभियान चलाया। मुख्य पार्षद संगीता राय के निर्देश पर उक्त अभियान में करीब दो दर्जन सफाई कर्मी को विभिन्न क्षेत्रों में लगाया गया। सफाई समिति के अध्यक्ष सिधेश आर्य ने बताया कि पर्व त्योहार के मौके पर साफ-सफाई का विशेष महत्व है। अभियान के तहत ढाला चौक से अंबेडकर चौक के अलावा नगर के इस्माइल नगर, स्टेशन चौक आद... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 01:04 AM (IST)
        

एचएम ने दर्ज करायी प्राथमिकी

संवाद सूत्र, बखरी : प्रखंड क्षेत्र में शिक्षकों के साथ मारपीट व बदसलूकी का मामला जोर पकड़ते जा रहा है। इन्हीं घटनाओं को लेकर उमवि निशिहारा के एचएम नागेश्वर महतो ने बखरी थाना कांड 235/14 के तहत गांव के ही चार ग्रामीणों के विरुद्ध नामजद प्राथमिकी दर्ज करायी है। दिए आवेदन में कहा है कि वे दिनांक 25.07.2014 को जैसे ही विद्यालय पहुंचे, तभी निशिहारा निवासी शिबू राय विद्यालय पर आ धमके और कहने लगे कि मेरी ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 01:04 AM (IST)
        

याद किए गए चारु मजूमदार

जागरण संवाददाता, बेगूसराय : भाकपा माले के संस्थापक महासचिव चारु मजूमदार के शहादत दिवस के अवसर पर सोमवार को पार्टी कार्यालय में कार्यकर्ताओं की जीबी बैठक आयोजित की गई। बैठक में उपस्थित नेता व कार्यकर्ताओं ने चारु मजूमदार, वर्तमान राजनीतिक परिस्थिति एवं चुनौती विषय पर प्रकाश डाला गया। बैठक को संबोधित करते हुए पार्टी के जिला सचिव दिवाकर कुमार ने कहा कि कारपोरेट व साम्प्रदायिक हमले के खिलाफ कारगर प्र... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 01:04 AM (IST)
        

शत्रुघ्न अध्यक्ष व रामरतन बने सचिव

संवाद सूत्र, बीहट : रामचरित्र सिंह स्मारक महाविद्यालय बीहट के शासी निकाय गठन को लेकर सात सदस्यीय समिति की बैठक महाविद्यालय परिसर में आयोजित की गयी। बैठक की अध्यक्षता विधान पार्षद रुदल राय ने की। बैठक में शासी निकाय के सदस्यों ने सर्वसम्मति से शासी निकास के अध्यक्ष पद हेतु पूर्व सांसद सह माध्यमिक शिक्षक संघ के राज्याध्यक्ष शत्रुघ्न प्रसाद सिंह एवं सचिव पद पर दानदाता सदस्य रामरतन सिंह को चुना। वह... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 01:04 AM (IST)
        

विष्णुपुर-आहोक में प्रतिभा सम्मान समारोह

संवाद सूत्र, साहेबपुर कमाल : सम्मान से मनोबल में वृद्धि होती है। इससे बच्चों में शिक्षा के प्रति जागृति आती है। यह बातें स्थानीय विधायक श्रीनारायण यादव ने बीते रविवार को विष्णुपुर- आहोक में सरस्वती मंदिर परिसर में आयोजित प्रतिभा सम्मान समारोह को संबोधित करते हुए कही। बोले, परिश्रम एवं लगन से लक्ष्य को प्राप्त किया जा सकता है। इस दौरान उन्होंने साहेबपुर कमाल विधानसभा क्षेत्र के प्रत्येक पंचायत मे... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 01:04 AM (IST)
        

कालाबाजारी मामले को रफादफा करने का आरोप

संवाद सूत्र, साहेबपुर कमाल : संदलपुर पंचायत क्षेत्र के मध्य विद्यालय रसलपुर के निकट ग्रामीणों द्वारा तीन दिन पूर्व खाद्य सुरक्षा योजना की 42 बोरा चावल कालाबाजारी मामले में रविवार को प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी उमाशंकर प्रसाद ने संदलपुर के डीलर मेनन एवं सिकंदर को नामजद करते हुए प्राथमिकी दर्ज करायी है। यह जानकारी देते हुए आपूर्ति पदाधिकारी ने कहा कि शुक्रवार को ही ट्रैक्टर पर लदे चावल पंचायत के पूर्व ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 01:04 AM (IST)
        

'बिहार बचाओ अभियान' का शंखनाद

जागरण संवाददाता, बेगूसराय: भारतीय जनता पार्टी जिला कार्यसमिति की बैठक रविवार की देर रात्रि महंत कॉलेज के सभागार में संपन्न हुई। बैठक में बिहार विधानसभा चुनाव-2015 पर चर्चा हुई। बैठक के दूसरे सत्र को संबोधित करते हुए प्रदेश उपाध्यक्ष सह क्षेत्रीय प्रभारी मिथिलेश तिवारी ने कहा कि बड़े भाई-छोटे भाई की जोड़ी राजनीतिक अवसरवाद का चरम रूप है। उन्होंने विश्वास व्यक्त किया कि विधानसभा चुनाव-2015 में बेगूसर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 01:04 AM (IST)
        

स्वास्थ्य कर्मियों ने दी आंदोलन की धमकी

संवाद सहयोगी, लाखो : बिहार चिकित्सा एवं जन स्वास्थ्य कर्मचारी संघ की आपात बैठक बेगूसराय कर्मचारी भवन में हुई। इसकी अध्यक्षता आशा झा ने की। बैठक को संबोधित करते हुए चिकित्सा संघ के जिलामंत्री राम प्रवेश सिंह ने कहा कि सिविल सर्जन द्वारा स्थानांतरण संबंधित निर्धारित मापदंड को नजरअंदाज कर मनमाने ढंग से स्वास्थ्य कर्मियों का स्थानांतरण किया गया है। बैठक में सर्वसम्मति से यह प्रस्ताव पारित किया ग... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 01:04 AM (IST)
        

ट्रक की चपेट में आकर मजदूर जख्मी

संवाद सहयोगी, लाखो : लाखो ओपी अंतर्गत गुप्ता बांध के समीप एनएच 31 पर सोमवार को करीब 11 बजे हाइवा ट्रक के चपेट में आने से एक साइकिल सवार मजदूर जख्मी हो गया। दुर्घटना की सूचना पाकर लाखो ओपी के एसआइ आरके सिंह, एएसआइ नरेंद्र मिश्र घटनास्थल पर पहुंचे और स्थानीय लोगों की मदद से जख्मी को इलाज के लिए बेगूसराय भेजा। इस क्रम में करीब आधा घंटा तक एनएच 31 जाम रहा। लाखो पंचायत की मुखिया रिंकू देवी ने बताया कि ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 01:04 AM (IST)
        

उद्घाटन की बाट जोह रहा पावर सब स्टेशन

संवाद सूत्र, खोदावंदपुर : खोदावंदपुर प्रखंड में नवनिर्मित विद्युत सब स्टेशन महीनों से उद्घाटन की बाट जोह रहा है। पोल गाड़ने में हुई बाधा के कारण विद्युत सब स्टेशन का लाभ जनता को नहीं मिल पा रहा है। मालूम हो कि 2007 में ही राजीव गांधी विद्युतीकरण योजना के तहत प्रखंड के खोदावंदपुर पोखरा पर खोदावंदपुर विद्युत सब स्टेशन का शिलान्यास तत्कालीन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बेगूसराय जिला मुख्यालय से ही रिम... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 01:04 AM (IST)
        

जिला मध्याह्न भोजन कर्मी संघ की बैठक

मंझौल : जयमंगला उच्च विद्यालय मंझौल के प्रांगण में रविवार को बिहार राज्य मध्याह्न भोजन कर्मी संघ बेगूसराय जिला कमेटी की बैठक हुई। इसकी अध्यक्षता निर्मला देवी ने की। बैठक को संबोधित करते हुए संघ के जिला महासचिव धर्मेद्र कुमार ने कहा कि केंद्र में प्रधानमंत्री तथा राज्य में मुख्यमंत्री बदल गए हैं। परंतु, मध्याह्न भोजन कर्मियों की बदहाली में कोई परिवर्तन नहीं हुआ है। छह माह से कर्मियों को मानदेय नहीं... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 08:24 PM (IST)
        

एंग्लो इंडियन पब्लिक स्कूल में स्वास्थ्य जांच शिविर

संवाद सूत्र, साहेबपुर कमाल : पर्यावरण, खाद्य पदार्थ एवं रहन-सहन मुख्य रूप से मनुष्य के अस्वस्थ होने का कारक बनता है। स्वस्थ मनुष्य से ही स्वस्थ समाज की कल्पना की जा सकती है। यह बातें प्रखंड के समस्तीपुर स्थित एंग्लो इंडियन पब्लिक स्कूल के प्रांगण में आयोजित नि:शुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर को संबोधित करते हुए विधायक श्रीनारायण यादव ने कही। कहा, गरीबों के स्वास्थ्य जांच के लिए विद्यालय परिवार द्वारा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 08:01 PM (IST)
        

विधानपार्षद ने किया पीसीसी पथ का शिलान्यास

संवाद सूत्र, बीहट : विकास कार्यो के प्रति सजगता व क्षेत्रों में चहुंमुखी विकास को लेकर रविवार को बरौनी प्रखंड अंतर्गत पपरौर एवं मल्हीपुर उत्तरी पंचायत में मुख्यमंत्री क्षेत्रीय ग्रामीण विकास योजना के तहत विधान पार्षद सह मुख्य सचेतक विरोधी दल रजनीश कुमार ने दोनों पंचायतों में पीसीसी सड़क का शिलान्यास फीता काटकर व नारियल फोड़ कर किया गया। पपरौर पंचायत में शंकर मेडिकल से मस्जिद चौक तक सात लाख 42 हजार ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 07:59 PM (IST)
        

कांग्रेसजन संघर्ष को तैयार रहें : सार्जन सिंह

संवाद सूत्र, बीहट : बरौनी प्रखंड कांग्रेस कमेटी की विस्तारित बैठक मध्य विद्यालय जैमरा के प्रांगण में शनिवार को आयोजित की गयी। बैठक की अध्यक्षता बरौनी प्रखंड अध्यक्ष चंद्रशेखर सिंह ने की। बैठक में कांग्रेस पार्टी संगठन को मजबूत बनाने, प्रखंड अंतर्गत विभिन्न पंचायतों में खाद्य सुरक्षा कानून में व्याप्त त्रुटी को दूर करने सहित विभिन्न मुद्दों पर विचार विमर्श किया गया। वहीं जिला कांग्रेस अध्यक्ष अभय क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 07:46 PM (IST)
        

दुकान में घुसा ट्रक, बाल-बाल बचा दुकानदार

संवाद सूत्र, बखरी : बखरी नगर के थाना चौक चौराहे पर रविवार की सुबह एक ट्रक अनियंत्रण होकर दुकान में घुस गया। जिस पर ओवरलोडेड मक्का लदा था । यह ट्रक रैक प्वाइंट पर जा रहा था। इसी क्रम में चौक पर भरत पान भंडार एवं विनय घड़ी एवं मोबाइल दुकान में जा घुसा। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि घटना में दोनों दुकानदार भरत चौधरी एवं गोलू कुमार बाल-बाल बच गए। जबकि दुकान का मकान क्षतिग्रस्त हो गया। ट्रक का चालक व ख... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 07:20 PM (IST)
        

बस स्टैंड में गाड़ी लगाने को ले विवाद

बेगूसराय : नगर परिषद बस पड़ाव में शनिवार की संध्या गाड़ी लगाने को ले दोनों पक्षों ने नगर थाना में एक दूसरे के विरुद्ध नामजद प्राथमिकी दर्ज करायी है। टाटा मैजिक सवारी गाड़ी संचालक मुफसिल थाना क्षेत्र के मोहनपुर निवासी नवीन सिंह ने थाना को दिए आवेदन में कहा है कि शनिवार को वह बस स्टैंड में न्याय रथ बस सर्विस के कार्यालय के समीप अपनी टाटा मैजिक गाड़ी खड़ी कर सवारी चढ़ा रहे थे। तभी न्याय रथ के मालिक पहसारा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 07:19 PM (IST)
        
(News from Begusarai, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें