Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 31,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बेगूसराय

गंगा महाआरती में शामिल हुई सिने तारिका सपना अवस्थी

बेगूसराय : प्रसिद्ध सिमरियाधाम स्थित आयोजित कल्पवास मेला ज्यों-ज्यों अपने अंतिम पड़ाव की ओर बढ़ता जा रहा है, त्यों-त्यों गंगा महाआरती के अवलोकन को श्रद्धालुओं की संख्या बढ़ती जा रही है। वाराणसी के पंडितों द्वारा प्रत्येक दिन किए जा रहे मां गंगा की आरती के विहंगम दृश्य को देखकर भक्ति भाव से गदगद होकर मां गंगा के पावन चरणों में अपनी अरदास अर्पित कर रहे हैं। सिमरिया धाम स्थित गंगा तट पर आयोजित छठ महोत... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:06 AM (IST)
        

उदीयमान सूर्य को अ‌र्घ्य के साथ छठ महापर्व संपन्न

जेएनएन, बेगूसराय : उदीयमान भगवान भास्कर को अ‌र्घ्य के साथ महापर्व छठ गुरुवार को संपन्न हो गया। इस दौरान विभिन्न तालाब-पोखरों और नदियों के किनारे श्रद्धालुओं का सैलाब उमड़ पड़ा। छठ गीतों से माहौल गूंजयामान हो उठा। जिला मुख्यालय के बड़ी पोखर पर श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी। यहां पर जिला मुख्यालय के कोने-कोने से छठ व्रती और श्रद्धालु पहुंचे तथा भगवान भास्कर को अ‌र्घ्य अर्पण किया। बेगूसराय सदर संवाददाता ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:06 AM (IST)
        

प्रमंडल संघर्ष समिति की बैठक

-पांच नवम्बर को लहेड़ी धर्मशाला में होगी विस्तारित बैठक बेगूसराय : स्वर्ण जयंती पुस्तकालय परिसर में प्रमंडल बनाओ संघर्ष समिति की बैठक दिलीप कुमार सिन्हा की अध्यक्षता में हुई। इसमें उपस्थित समिति के सदस्यों ने प्रमंडल बनाने को लेकर आंदोलन तेज करने का निर्णय लिया। दिलीप सिन्हा ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि जिले के जनप्रतिनिधियों एवं विभिन्न पार्टी के नेताओं द्वारा उपेक्षा की वजह से विकास की गत... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:06 AM (IST)
        

विधायक ने किया छठ घाटों का उद्घाटन

संवाद सूत्र, बरौनी : बरौनी तथा आसपास के इलाकों में आस्था का महापर्व छठ उदीयमान सूर्य को अ‌र्घ्य के साथ संपन्न हो गया। इससे पूर्व स्थानीय विधायक ललन कुंवर एवं बेगूसराय विधायक सुरेंद्र मेहता द्वारा फुलवड़ियागंज स्थित इमली घाट एवं बारो स्थित शिवाला घाट का उद्घाटन किया गया। जबकि शोकहारा छठ महोत्सव उज्ज्वल द्वारा आयोजित तीन दिवसीय प्रतियोगिता में विजेता टीम को विधायक ललन कुंवर एवं डेयरी के प्रबंध निदेशक... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:06 AM (IST)
        

नि:शुल्क नेत्र जांच शिविर आयोजित

- केशावे में आयोजित हुआ शिविर बेगूसराय सदर : बरौनी प्रखंड के केशावे गांव में छठ पर्व के शुभ अवसर पर बुधवार को नि:शुल्क नेत्र जांच शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में पटना से आये नेत्र रोग विशेषज्ञ डा. सुमन व डा. अजीत कुमार ने 75 मरीजों की जांच की एवं उनके बीच मुफ्त दवा का वितरण किया। जानकारी देते हुए अवकाश प्राप्त शिक्षक रामरतन सिंह ने बताया कि उनके आवासीय परिसर में प्रत्येक वर्ष इस तरह का शिविर आ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:06 AM (IST)
        

बेगू.पेज पांच : मारपीट में तीन महिलाएं जख्मी

साहेबपुर कमाल : रेलवे कटिंग घाट पर गुरुवार को पटाखा छोड़ने के विवाद में नवटोलिया गांव के कुछ उपद्रवी युवकों ने कई महिलाओं को पीट कर घायल कर दिया। घायल महिलाओं में अर्चना देवी, सीमा देवी व हीरा देवी का इलाज प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में किया गया। दूसरी ओर आहोक गांव में भूमि विवाद को लेकर लोजपा कार्यकर्ता शिवेंद्र पासवान की स्थानीय लोगों द्वारा पिटाई की गई। इस मामले में घायल द्वारा थाना में आवेदन देक... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:06 AM (IST)
        

आचार्य बालकृष्ण जी आज बेगूसराय में

संवाद सूत्र, बेगूसराय: साहेबपुर कमाल प्रखंड के रघुनाथपुर ग्राम स्थित मध्य विद्यालय के प्रांगण में आयुर्वेद शिरोमणी आचार्य बालकृष्ण जी का प्रवचन शुक्रवार को होगा। इसमें योग, आयुर्वेद और जीवन शैली विषय पर उनका ओजपूर्ण व्याख्यान होगा। बैठक आर्यभट्ट शिक्षण संस्थान लोहियानगर में प्रो. अशोक कुमार सिंह अमर की अध्यक्षता में हुई। मौके पर भारत स्वाभिमान सह पतंजलि योग समिति के प्रांत प्रभारी अजीत जी, मंडल प... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:06 AM (IST)
        

ट्रेन से गिरकर अधेड़ की मौत

साहेबपुर कमाल : बरौनी-कटिहार रेलखंड पर गुरुवार की शाम बरौनी-कटिहार पैसेंजर ट्रेन से गिरकर 35 वर्षीय अज्ञात युवक की मौत हो गई। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि साहेबपुर कमाल स्टेशन के आउटर सिग्नल के समीप उक्त व्यक्ति की ट्रेन से गिरने से मौत हो गई। समाचार भेजे जाने तक शव की शिनाख्त नहीं हो पाई थी। और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:06 AM (IST)
        

राज्यरानी की चपेट में आने से वृद्धा की मौत

बलिया : बरौनी-कटिहार रेलखंड के दनौली फुलवड़िया रेलवे स्टेशन के समीप राज्यरानी एक्सप्रेस की चपेट में आने से दनौली निवासी अशोक सहनी की 70 वर्षीय मां की मौत हो गई। इसकी सूचना रेलवे स्टेशन को देकर शव परिजन उठाकर ले गए। बताया गया कि बाजार से सामान खरीद बिक्री कर घर लौट रही थी। इसी क्रम में लाइन पार करने के समय वह ट्रेन की चपेट में आ गई। और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:06 AM (IST)
        

छठ व्रतियों के बीच बांटी सामग्री

संवाद सहयोगी, लाखो : भगवान सूर्य की उपासना का महापर्व छठ के मौके पर नागरिक उत्थान परिषद सूजा के अध्यक्ष श्याम कुमार कर्मशील के नेतृत्व में सूजा गांव में छठव्रतियों के बीच पूजन सामग्री का वितरण किया गया। और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:05 AM (IST)
        

अलग-अलग घटनाओं में दो को मारी गोली

बलिया/बेगूसराय : अलग-अलग थाना क्षेत्रों में घटी घटनाओं में अपराधियों ने दो लोगों को गोली मार जख्मी कर दिया। जानकारी अनुसार मंगलवार की देर संध्या बलिया थाना क्षेत्र के नुरजमापुर के समीप 'डेरा' से घर जाने के क्रम में बिजली मिस्त्री नुरजमापुर निवासी अरुण यादव को अपराधियों ने गोली मारकर घायल कर दिया। गोली अरुण के सीने में लगी है। जानकारी अनुसार घायल का इलाज बेगूसराय के एक अस्पताल में चल रहा है। व... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:05 AM (IST)
        

विधायक ने किया छठ घाटों का उद्घाटन

फोटो नंबर 18 संवाद सूत्र, बरौनी : बरौनी तथा आसपास के इलाकों में आस्था का महापर्व छठ उदीयमान सूर्य को अ‌र्घ्य के साथ संपन्न हो गया। इससे पूर्व स्थानीय विधायक ललन कुंवर एवं बेगूसराय विधायक सुरेंद्र मेहता द्वारा फुलवड़ियागंज स्थित इमली घाट एवं बारो स्थित शिवाला घाट का उद्घाटन किया गया। जबकि शोकहारा छठ महोत्सव उज्ज्वल द्वारा आयोजित तीन दिवसीय प्रतियोगिता में विजेता टीम को विधायक ललन कुंवर एवं डेयरी के... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:05 AM (IST)
        

भाकपा के राज्य सचिव की पोती का अपहरण

- घर के सामने से अचानक गायब हुई लड़की - पुलिस दबिश से अपराधियों ने चार घंटे में किया मुक्त बेगूसराय सदर : भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा) के राज्य सचिव सह पूर्व विधायक राजेंद्र सिंह की सात वर्षीय पोती का अज्ञात अपराधियों ने बुधवार को अपहरण कर लिया। परंतु, पुलिस दबिश के कारण चार घंटे बाद बच्ची गांव के नजदीक एक बगीचा से बरामद हो गई। जानकारी के अनुसार बुधवार की सुबह तेघड़ा थाना क्षेत्र के नयानगर न... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:05 AM (IST)
        

जदयू कार्यकर्ताओं ने की सड़क की सफाई

लाखो : लोक आस्था का महापर्व छठ को लेकर सदर प्रखंड के बाघा वार्ड संख्या 24 और 20 में अनिल कुमार पटेल के नेतृत्व में जिला युवा जदयू कार्यकर्ताओं ने स्वच्छता अभियान चलाकर सड़क एवं घाटों की सफाई की। वाघा मिलन चौक से दर्जनों जदयू कार्यकर्ता झाड़ू लेकर वाघी पोखर तक साफ-सफाई की तथा सड़क के दोनों ओर ब्लीचिंग पाउडर डलवाया। इससे पूर्व साफ-सफाई को लेकर अनिल कुमार पटेल के आवास पर जदयू कार्यकर्ताओं की बैठक हुई। स... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:05 AM (IST)
        

छठ पर 'कुरुक्षेत्र' का मंचन

- सीनियर एसपी, इलाहाबाद ने किया कार्यक्रम का उद्घाटन बेगूसराय ग्रामीण : रामदीरी रामनगर में जागृति क्लब नाट्यकला मंच की ओर से छठ पूजा के अवसर पर 'कुरुक्षेत्र' नाटक का मंचन किया गया। इसमें कलाकारों के द्वारा सामाजिक कुरीतियों को दिखाया गया। नाटक का उद्घाटन इलाहाबाद के सीनियर एसपी दीपक कुमार ने किया। कहा, ग्रामीणों में भी ऐसी प्रतिभा होनी चाहिए। कलाकार अपने प्रतिभा के बदौलत राज्य ही नहीं बल्कि देश क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:05 AM (IST)
        

बैग उड़ाया

बरौनी : दानापुर- जयनगर इंटरसिटी एक्सप्रेस में यात्रा के दौरान गुरुवार को उचक्कों ने रोसड़ा निवासी नरेश कुमार का बैग उड़ा लिया। यह घटना तब घटी जब ट्रेन बरौनी जंक्शन से गंतव्य के लिए रवाना हो रही थी। और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:05 AM (IST)
        

मंडल कारा में मना छठ

संवाद सूत्र, बेगूसराय : छठ महापर्व को लेकर जहां शहर से लेकर गांव-गांव में उत्साह देखा गया। वहीं मंडल कारा बेगूसराय में भी श्रद्धापूर्वक छठ पर्व संपन्न हुआ। इसको लेकर जेल प्रशासन द्वारा तैयारी की गई थी। मंडल कारा में बंद 26 पुरुष एवं 16 महिला बंदियों के लिए प्रसाद एवं कृत्रिम तालाब की व्यवस्था की गई थी। वहीं दूसरी ओर बलिया थाना कांड संख्या 74/14 के बंदी छोटी बलिया निवासी मितल खजिया की पत्‍‌नी मंजूर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:05 AM (IST)
        

पोखर में डूबने से छात्र की मौत

लीड का बाक्स: बछवाड़ा : थाना क्षेत्र के जहानपुर गांव में बुधवार की सुबह छठ पूजा को लेकर पोखर साफ करने के दौरान जहानपुर गांव निवासी राम प्रकाश साह के 12 वर्षीय पुत्र विट्टु कुमार की मौत पोखर में डूबने से हो गई। ग्रामीणों ने बताया कि उक्त बालक सफाई के दौरान पोखर में स्नान करने गया था। इसी दौरान डूबने से उसकी मौत हो गई। और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:05 AM (IST)
        

कुएं से मिला आठ दिन पुराना शव

जासं, बेगूसराय : सिंघौल ओपी क्षेत्र अंतर्गत कैलाशपुर गांव के जमुनियां बहियार स्थित एक मृत कुआं से गुरुवार को पुलिस ने एक 40 वर्षीय पुरुष का शव बरामद किया है। शव को पोस्टमार्टम हेतु सदर अस्पताल भेज दिया गया है। घटना के बाबत सदर डीएसपी राजकिशोर सिंह ने बताया कि ग्रामीणों ने स्थानीय पुलिस को सूचना दी थी कि एक शव कुएं में पड़ा हुआ है। इस पर ओपी प्रभारी राघवेंद्र सिंह ने दल बल के साथ मौके पर पहुंच कर शव... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:05 AM (IST)
        

पति की मौत के दो घंटे बाद पत्नी ने भी दुनिया छोड़ी

संवाद सहयोगी, बखरी : थाना क्षेत्र के नगर पंचायत शकरपुरा में गुरुवार की सुबह वयोवृद्ध समाजवादी नेता 87 वर्षीय इंद्रदेव पाठक उर्फ बच्चा पाठक की मौत हो गई। अभी लोग समाजवादी नेता के मौत को ठीक से समझ भी नहीं पाए थे कि दो घंटे बाद श्री पाठक की 82 वर्षीया पत्‍‌नी गोसावन देवी के भी प्राण पखेरू उड़ गए। घटना को जिसने भी सुना वह हतप्रभ रह गया। इस प्रकार पति-पत्‍‌नी की अर्थी एक साथ निकली। इधर समाजवादी नेता की... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:05 AM (IST)
        
(News from Begusarai, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें