1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बेगूसराय

पेशेवर राजनीति करने वालों को सबक सिखाएं : विनय

civicTeach a lesson to those of professional politics

बेगसूराय । बिहार के डीएनए में जातिवाद नहीं है। बल्कि स्वार्थवादिता है। यहां के नेता अपने जाति का भी भला नहीं करते। बल्कि उनको अपना बंधुआ मजदूर समझते हैं। ऐसे नेताओं को वोट देने से अच्छा है नोटा का प्रयोग करें। पांच से दस फीसदी वोटर भी नोटा का प्रयोग करने लगेंगे तो पार्टियां सुधर जाएगी। पेशेवर एवं उत्तराधिकारी की राजनीति करने वाले लोगों से बिहार का भला नहीं हो सकता है। उक्त बातें सोमवार को सूचना क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 08:41 PM (IST)
        

आशा-ममता व वैक्सिन कुरियर संघ ने दिया धरना

politicsCourier union picketing

बेगूसराय । बिहार राज्य आशा कार्यकर्ता संघ, बिहार राज्य कुरियर संघ एवं बिहार राज्य ममता संघ की संयुक्त जिला इकाई ने सोमवार को सिविल सर्जन कार्यालय के समक्ष धरना दिया। धरना सभा की अध्यक्षता आशा संघ की गीता देवी, कुरियर संघ के अमरेन्द्र प्रसाद ¨सह एवं ममता संघ की तारा देवी की अघ्यक्ष मंडली ने की। अपने संबोधन में सीटू के राज्य सचिव अंजनी कुमार ¨सह ने कहा कि जननी बाल सुरक्षा योजना, टीकाकरण योजना के ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 08:41 PM (IST)
        

बूढ़ी गंडक फिर डसने को तैयार

civic The threat of flooding in old  gandak

बेगूसराय। सर्पीली धारा के लिए पहचानी जाने वाली बूढ़ी गंडक नदी आठ साल बाद फिर से इलाके में कहर बरपाने को तैयार है। रोज तटबंध टूटने की अफवाह से लोग दहशत में हैं। कारण है, अनुमंडल के दौलतपुर से नाव कोठी तक बाएं तटबंध में दर्जनों जगह गहरे'रेनकट'व सुराख का होना। इस पर रफ्तार से बढ़ता पानी तटबंध को झकझोर रहा है। रोज तटबंध का निरीक्षण व ठीक करने के दावों के बीच स्थित यथावत है। नदी खतरे के निशान से दो फी... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 08:38 PM (IST)
        

मारपीट एवं छिनतई मामले में प्राथमिकी

बेगूसराय। बरौनी पंचायत- दो मधुरापुर निवासी भरत ¨सह के पुत्र आलोक कुमार ने रविवार को फुलवड़िया थाना में एक आवेदन देकर शोकहारा निवासी मो. सिकंदर आलम, मो. तबरेज आलम, मो. छोटू, मो. जियाउल सहित पांच अज्ञात लोगों के विरुद्ध मारपीट एवं छिनतई का आरोप लगाते हुए प्राथमिकी दर्ज कराई है। पुलिस मामले की तहकीकात कर रही है। ठेका प्रक्रिया संपन्न बरौनी : सहायक मंडल इंजीनियर कार्यालय में बरौनी रेल परिसर में सो... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 08:37 PM (IST)
        

मुसलमानों से वोट पाने का अधिकार खो चुके हैं नीतीश

politicsMuslims entitled to vote lost Nitish

बेगूसराय । खुद को अल्पसंख्यकों का हितैषी बताने वाले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपना हक मांगने वाले मदरसा शिक्षकों की पिटाई करवा कर मुसलमानों से उसका वोट पाने का अधिकार खो दिया है। सूबे के मदरसा शिक्षकों की स्थिति कितनी दयनीय है यह किसी से छुपी बात नहीं है। वर्षों से मुसलमानों को ठगने वाली सूबे की सरकार को इस बार सूबे के मुसलमान जरूर सबक सिखाएंगे। उक्त बातें जनअधिकार पार्टी के जिलाध्यक्ष कांग्रेस ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 08:36 PM (IST)
        

लोडेड पिस्टल के साथ एक युवक गिरफ्तार

बेगूसराय। मटिहानी थाना अंतर्गत खोरमपुर ढाला के समीप मटिहानी थाना की पुलिस ने एक युवक को लोडेड पिस्टल के साथ गिरफ्तार कर लिया। मटिहानी थानाध्यक्ष सुनील कुमार ने बताया कि गुप्त सूचना मिली कि एक युवक खोरमपुर ढाला पर पिस्टल के साथ खड़ा है। पुलिस पहुंची तो युवक बाइक छोड़कर भागने लगा। पुलिस दौड़कर युवक को पकड़ ली। युवक के पास से एक लोडेड पिस्टल बरामद हुआ है। युवक की पहचान मटिहानी निवासी होमगार्ड जवान उपेंद... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 08:33 PM (IST)
        

अब रसोइयों को मिलेगा 1250 रुपये

बेगूसराय। प्राथमिक एवं मध्य विद्यालयों में कार्यरत रसोइयों को अब सरकार एक हजार के स्थान पर 1250 रुपये का महीना देगी। इसकी जानकारी देते हुए डीपीओ मध्याह्न भोजन अशोक कुमार मिश्र ने बताया कि कैबिनेट में लिए गए फैसले के अनुसार रसोइयों के महीना में 25 प्रतिशत की वृद्धि की गई है। अब अगस्त से इन सभी को 1250 रुपये दिया जाएगा। और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 08:32 PM (IST)
        

डीएम ने दिए नियमित क्षेत्र भ्रमण के निर्देश

बेगूसराय। चुनाव में सेक्टर पदाधिकारियों की भूमिका अहम होती है। निर्वाचन कार्य को स्वच्छ, निष्पक्ष, शांतिपूर्ण एवं भयमुक्त माहौल में सम्पन्न कराने का बड़ा दायित्व सेक्टर पदाधिकारियों की होती है और सेक्टर पदाधिकारियों को अपने दायित्व का बेहतर तरीके से निर्वहन कराना चाहिए। उक्त बातें सोमवार को समाहरणालय स्थित कारगिल विजय भवन में विधानसभा चुनाव को ले प्रतिनियुक्त सेक्टर पदाधिकारियों की बैठक को संबोधि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 08:32 PM (IST)
        

समय पर खर्च का ब्योरा जमा करने का निर्देश

educationThe letter directed to submit details of expenditure on

बेगूसराय। जिला शिक्षा विभाग के योजना एवं शाखा विभाग द्वारा बीपी स्कूल में सोमवार को सभी प्रारंभिक एवं माध्यमिक शिक्षा के डीडीओ और राकीयकृत, प्रोजेक्ट, स्थापना अनुमति, संस्कृत, मदरसा, वित्तरहित इंटर कॉलेज, नव उत्क्रमित उच्च विद्यालय, अंगीभूत कॉलेज एवं संबद्धता प्राप्त महाविद्यालयों के एचएम की बैठक की गई। बैठक में राशि वितरण की निगरानी कर रहे जिला के नोडल पदाधिाकरी सचिन्द्र कुमार व डीपीओ योजना एवं ल... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 08:31 PM (IST)
        

आदेश के बाद भी नहीं उपलब्ध कराया उपयोगिता प्रमाण पत्र

बेगूसराय । विभाग द्वारा योजनाओं के क्रियान्वयन के उपरान्त उसमें व्यय की गई राशि का उपयोगिता प्रमाण पत्र संबंधित विभाग को उपलब्ध कराना आवश्यक होता है। ताकि आगे की योजना क्रियान्वयन व राशि निकासी का कार्य सुचारू रूप से चल सके। परंतु लगातार जारी आदेश के बावजूद योजनाओं से संबंधित उपयोगिता प्रमाण पत्र उपलब्ध नहीं कराया जा रहा है। मामला पंचायत समिति व ग्राम पंचायत अंश से बीआरजीएफ, 11 वां वित्त आयोग, 12... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 08:30 PM (IST)
        

नाव पलटने से छात्र डूबा

बेगूसराय। चेरिया बरियारपुर थाना अंतर्गत बसौना घाट के समीप सोमवार को बूढ़ी गंडक नदी में नाव पलट जाने से साठा निवासी रामविलास पासवान के 14 वर्षीय पुत्र दिवाकर पासवान डूब गया। वहीं नाव पर सवार करीब एक दर्जन स्कूली बच्चे, महिला व पुरुष तैरकर जान बचाई। स्थानीय लोगों के अनुसार दोपहर बाद स्कूल से लौट रहे करीब आधा दर्जन बच्चे बसौना घाट से नाव पर सवार होकर गांव जा रहे थे। घाट से नाव खुलते ही तेज धार में ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 07:31 PM (IST)
        

स्वाभिमान रैली से लौट रही बस पलटी, कई जख्मी

several injured

्रफोटो - 2 से 10 तक संवाद सहयोगी, बेगूसराय। स्वाभिमान रैली से खगड़िया लौट रहे राजद, जदयू कार्यकर्ताओं से लदी बस सोमवार की सुबह नगर थाना के कपस्या चौक के पास डिवाइडर से टकराकर पलट गई। इससे करीब दर्जन भर से ज्यादा लोग जख्मी हो गए। सभी घायलों को आनन-फानन में सदर अस्पताल लाया गया। इस दुर्घटना में पांच लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गए। सभी घायलों की पहचान खगड़िया जिला में बड़ी पैकाक निवासी के रूप में की गई... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 07:30 PM (IST)
        

भीड़ बनी हैवान : पहले बांधा, फिर बेहोश होने तक पीटा, जानिए क्‍यों...

Crowd became wild : first tied, then beaten mercilessly

बेगूसराय। भीड़ ने उन्हें रस्सी से बांध दिया। फिर लाठी-डंडे व जूते-चप्पल से जमकर पीटा। वे रहम की भीख मांगते रहे, लेकिन किसी ने नहीं सुनी। उन्हें थूक व मल चाटने पर भी मजबूर किया गया। हैवानियत की हद पार करता यह मामला बेगूसराय के विष्णुपुर मोहल्ला स्थित नौलखा मंदिर रोड का है। रविवार को एक व्यक्ति के तीन सौ रुपये गुम हो गए। स्थानीय लोगों को दो युवकों पर पॉकेटमारी करने का शक हुआ। इस बाबत पूछताछ करने पर... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 06:28 PM (IST)
        

विधायक ने किया सड़क का शिलान्यास

बेगूसराय। प्रखंड मुख्यालय अंतर्गत नारेपुर पूर्वी चट्टी से उच्च विद्यालय नारेपुर तक पीसीसी सड़क का शिलान्यास विधायक अवधेश राय ने सोमवार को किया। उन्होंने बताया कि बिहार सरकार योजना एवं विकास विभाग द्वारा 5 लाख 91 हजार 935 रुपये के लागत से पीसीसी सड़क का निर्माण किया जाएगा। वही बैंक बाजार बछवाड़ा में पूर्व सांसद शत्रुघ्न प्रसाद ¨सह व विधायक अवधेश राय ने पूर्व अंचल मंत्री स्व. रामलखन ¨सह स्मृति द्वा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 05:58 PM (IST)
        

स्वाभिमान रैली से लौट रही बस पलटी, कई जख्मी

bus accident

बेगूसराय । स्वाभिमान रैली से खगड़िया लौट रहे राजद, जदयू कार्यकर्ताओं से लदी बस सोमवार की सुबह नगर थाना के कपस्या चौक के पास डिवाइडर से टकराकर पलट गई। इससे करीब दर्जन भर से ज्यादा लोग जख्मी हो गए। सभी घायलों को आनन-फानन में सदर अस्पताल लाया गया। इस दुर्घटना में पांच लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गए। सभी घायलों की पहचान खगड़िया जिला में बड़ी पैकाक निवासी के रूप में की गई है। पुलिस ने बस कब्जे में लेकर आगे ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 04:55 PM (IST)
        

तीन विधानसभा में प्रत्याशी उतारने की मांग

बेगूसराय। हिन्दुस्तानी आवाम मोर्चा सेक्यूलर (हम) की बैठक राधास्वामी होटल के सभागार में रविवार को जिला अध्यक्ष अहसन की अध्यक्षता में हुई। बैठक में सर्वसम्मति से तीन विधानसभा क्षेत्र साहेबपुर कमाल, मटिहानी एवं चेरिया बरियापुर में पार्टी नेताओं को चुनाव लड़ाने का फैसला लिया गया। जिसे राष्ट्रीय अध्यक्ष को भेजने, सदस्यता अभियान चलाने एवं सांगठनिक मजबूती पर विचार विमर्श किया गया। बैठक में राष्ट्रीय पक्षी... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 08:58 PM (IST)
        

डूबने से अधेड़ की मौत

बेगूसराय। छौड़ाही प्रखंड के बखड्डा चनहा बहियार में डूबकर एक चरवाहे की मौत रविवार की शाम हो गई। मृतक की पहचान सावंत पंचायत के बखड्डा निवासी 50 वर्षीय राम प्रताप यादव के रुप में उनके परिजनों ने की है। घटना के संबंध मे मृतक के परिजनों ने बताया की वह प्रतिदिन की तरह बखड्डा व बाद बखड्डा गांव के बीच बहने वाली चनहा नाला के बहियार से जानवरों के लिए चारा लेने गये थे। शाम तक घर वापस नहीं आने पर उनको खोजने ग... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 08:11 PM (IST)
        

मां कालिका मंदिर प्रांगण में बैठक

नावकोठी, बेगूसराय। रविवार को उमेश ¨सह की अध्यक्षता में हुई। मंदिर निर्माण कार्य का निरीक्षण किया गया। बैठक में मंदिर निर्माण के लिए राशि जमा करने के लिए एक कमेटी का गठन किया गया। बैठक में आय-व्यय का ब्योरा दिया गया। विदित हो कि मंदिर निर्माण का शिलान्यास सिमारिया के महात्मा चिदात्मन जी महाराज के कर कमलों द्वारा पिछले वर्ष हुआ था। जिन-जिन लोगों के पास मंदिर निर्माण की राशि बकाया है, उन्हें अविल... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 08:10 PM (IST)
        

ट्रैक्टर में ट्रक ने मारी ठोकर

road accident

बेगूसराय। नगर थाना क्षेत्र के सुभाष चौक के समीप एनएच-31 पर रविवार को एक अनियंत्रित ट्रक ने खाद लदे एक ट्रैक्टर में ठोकर मार दिया। इससे ट्रैक्टर का डाला पलट गया। सड़क पर खाद की सारी बोरियां बिखर गईं। इससे एनएच पर कई घंटे तक जाम की स्थिति बनी रही। बाद में घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने सड़क से खाद की बोरियां व दुर्घटनाग्रस्त वाहनों को हटवाकर यातायात को सुचारू किया। पुलिस ने दोनों गाड़ियों क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 08:05 PM (IST)
        

कर्मचारी विरोधी नीतियों के खिलाफ आंदोलन जरूरी : शंकर राय

postal emplye meeting

बेगूसराय। दो सितम्बर को होने जा रही एक दिवसीय राष्ट्रव्यापी हड़ताल को सफल बनाने के लिए रविवार को प्रधान डाकघर परिसर में आमसभा हुई। इसकी अध्यक्षता शंकर राय, विमल राय, रामकुमार एवं सुशील कुमार की अध्यक्ष मंडली ने की। आमसभा को संबोधित करते हुए कर्मचारी नेता शंकर राय ने कहा कि केंद्र सरकार की कर्मचारी विरोधी नीति के खिलाफ आंदोलन आवश्यक है। अन्यथा कारपोरेट घरानों का समर्थन करने वाली केंद्र सरकार बेहतरी... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 08:03 PM (IST)
        
(News from Begusarai, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें