बेगूसराय

  • जिला जलेवार का वार्षिक सम्मेलन

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 08:11 PM (IST)

    (बेगूसराय) : जलेवार सेवा समिति बेगूसराय का वार्षिक सम्मेलन रविवार को ढूना ¨सह कॉलेज पहसारा के परिसर में संपन्न हुआ। इसकी अध्यक्षता जिलाध्यक्ष सत्यदेव प्रसाद ¨सह ने की। जबकि संचालन सुशील कुमार एवं अमरेश कुमार ने संयुक्त रूप से किया। सम्मेलन में विगत बैठक की संपुष्टि के साथ 2015-16 के आय-व्यय की समीक्षा की गई। जोनल अध्यक्ष, सचिव के अधिकार एवं कर्तव्यों का निर्धारण किया गया। जिला मुख्यालय में कार्याल... और पढ़ें »

  • फरदी ने जमाया खिताब पर कब्जा

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 08:11 PM (IST)

    बेगूसराय : फरदी हाट के मैदान में बरौनी एवं फरदी के बीच क्रिकेट का फाइनल मैच खेला गया। इसमें बरौनी ने टॉस जीत कर क्षेत्ररक्षण का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए फरदी के बल्लेबाजों ने 16 ओवर में 139 रनों का स्कोर खड़ा किया। जिसमें इंद्रजीत ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए सात तीन छक्के व सात मौके की मदद से 32 गेंदों में 52 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी बरौनी की टीम 14 ओवर में 121 रन बनाकर आल आ... और पढ़ें »

  • शिक्षक नेताओं ने डीईओ को सौंपा ज्ञापन

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 08:10 PM (IST)

    बेगूसराय सदर : जिला माध्यमिक शिक्षक संघ के एक प्रतिनिधि मंडल ने सोमवार को जिला शिक्षा पदाधिकारी से भेंटकर शिक्षक, शिक्षकेत्तर कर्मचरियों की विभिन्न समस्याओं के निदान के लिए 13 सूत्री मांग पत्र सौंपा। इसकी जानकारी देते हुए संघ के जिला सचिव रंजीत कुमार ने बताया कि रिटायर्ड शिक्षकों, कर्मचारियों की सेवा पुस्तिका सुरक्षित रखने, उत्क्रमित माध्यमिक विद्यालयों को ससमय वेतन मुहैया कराने, लिपिक आदेश पाल क... और पढ़ें »

  • रोजगार गारंटी की सार्थकता पर विचार गोष्ठी

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 08:09 PM (IST)

    जेएनएन, बेगूसराय : साक्षर भारत कार्यक्रम के तहत रविवार को पंचायत के सभी लोक शिक्षा समिति द्वारा मजदूर दिवस के अवसर पर पंचायतों में कार्यक्रम आयोजित किए गए। इस क्रम में सभी जगह वर्तमान समय में रोजगार गारंटी की सार्थकता विषय पर विचार गोष्ठी आयोजित हुई। कार्यक्रम के दौरान सभी पंचायतों में साक्षर भारत द्वारा आयोजित बुनियादी परीक्षा में शामिल नवसाक्षरों एवं सफल नवसाक्षरों के बीच प्रमाण पत्र का वितरण ... और पढ़ें »

  • मुखिया प्रत्याशी ने किया जनसंपर्क

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 08:00 PM (IST)

    (बेगूसराय) : वीरपुर पूर्वी की मुखिया प्रत्याशी पूनम देवी के समर्थन में महिलाओं ने सोमवार को वार्ड नंबर सात, आठ एवं 11 में घर-घर जनसंपर्क किया। इससे पूर्व पूनम के पक्ष में महिला मतदाताओं ने वार्ड सात, आठ एवं 11 का संयुक्त रूप से उमेश साह की अध्यक्षता में शिवचंद्र साह के आवास पर बैठक की। बैठक को संबोधित करते हुए मुखिया प्रत्याशी ने कहा कि विकास हमारी प्राथमिकता है। कहा, हम गरीबों की हिफाजत करेंगे एव... और पढ़ें »

  • आरोपी गिरफ्तार

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 07:59 PM (IST)

    (बेगूसराय) : बलिया पुलिस ने आरोपी छोटी बलिया मंसूरचक नया टोला निवासी विनोद पंडित को गिरफ्तार कर लिया। थानाध्यक्ष मो. सनाउल्लह ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी को जिला फेमिली कोर्ट के हवाले कर दिया गया।और पढ़ें »

  • मुखिया प्रत्याशी ने मांगा आशीर्वाद

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 07:58 PM (IST)

    (बेगूसराय) : प्रखंड की गेन्हपुर पंचायत से मुखिया प्रत्याशी रमेश पासवान ने पंचायत के मतदाताओं से घर-घर जाकर जनसंपर्क किया। उन्होंने अपने चुनाव चिह्न कलम दवात छाप पर मुहर लगाकर विजयी बनाने की अपील की। उन्होंने मतदाताओं को झांसे में नहीं आते हुए ईमानदार व योग्य उम्मीदवार को चुनने की अपील की। कहा, पंचायत की योजनाओं में आप सबों की सहभागिता होगी। भय, भ्रष्टाचार व नशामुक्त पंचायत के लिए आप सबों से मदद मा... और पढ़ें »

  • जीवन को रंगीन बनाती है कला : सीताराम

            
    civicMakes life colorful art: SitaramUpdated on: Mon, 02 May 2016 07:57 PM (IST)

    बेगूसराय सदर : कला का क्षेत्र बहुत ही व्यापक है। जीवन के सभी रंगों को अपने अंदर समाए इस क्षेत्र में न सिर्फ उज्ज्वल भविष्य हैं, बल्कि अपने पसंद की ¨जदगी जीने का भी भरपूर आनंद मौजूद है। मेरा मानना है कि कला जीवन और जीवन कला में समाहित है। उक्त बातें सोमवार को सदर प्रखंड के मध्य विद्यालय मोहनपुर में आशीर्वाद रंगमंडल द्वारा आयोजित 15 दिवसीय सिखाने का आनंद कार्यशाला का उदघाटन करने के पश्चात वरिष्ठ च... और पढ़ें »

  • मजदूर दिवस पर कार्यक्रम

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 07:57 PM (IST)

    (बेगूसराय) : बलिया प्रखंड लोक शिक्षा समिति कार्यालय सभागार में अंतर्राष्ट्रीय मजदूर दिवस के मौके पर कार्यक्रम आयोजित किया गया। इसकी अध्यक्षता अनंत कुमार पोद्दार ने की। कार्यक्रम का उदघाटन जिला पार्षद मो. नगीना ने किया। कार्यक्रम में अधिवक्ता शैलेंद्र कुमार ने कहा कि अपने हक के लिए मजदूरों को संगठित होने की जरूरत है। वहीं प्रखंड सक्षरता सचिव विजय कुमार ¨सह ने कहा कि मजदूर अगर साक्षर होंगे तो संगठित... और पढ़ें »

  • सात को किया अनुमंडल बदर

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 07:55 PM (IST)

    बेगूसराय : पंचायत चुनाव 2016 के स्वच्छ, निष्पक्ष एवं भयमुक्त माहौल में संपन्न कराने को ले जिला दंडाधिकारी मो. नौशाद युसूफ ने सख्त कदम उठाया है। इसके तहत उन्होंने एसपी रंजीत कुमार मिश्रा के प्रतिवेदन के आलोक में सात अपराध कर्मियों को अनुमंडल बदर किया है। अनुमंडल बदर किए गए सभी अपराधकर्मी पंचायत चुनाव के संपूर्ण प्रक्रिया पूरी होने तक निदेशित थानों में प्रत्येक दिन सदेह उपस्थिति दर्ज कराएंगे। उल्लेख... और पढ़ें »

  • चहुंमुखी विकास मेरी प्राथमिकता : राजकुमार

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 07:54 PM (IST)

    (बेगूसराय) : मुखिया प्रत्याशी राज कुमार चौधरी ने पंचायत के मतदाताओं से घर-घर जाकर आशीर्वाद लिया एवं ईट छाप पर मुहर लगाकर विजयी बनाने की अपील की। करीम टोल में उन्होंने कहा कि गरीब गुरबों के इज्जत की हिफाजत करना, पंचायत को नशामुक्त बनाने और चौतरफा विकास मेरी प्राथमिकता होगी। डीह में जनसंपर्क के दौरान उन्होंने कहा कि किसानों को उचित मूल्य पर समय से खाद, बीज और कीटनाशक दवा के अलावा ¨सचाई व्यवस्था कर... और पढ़ें »

  • मतदान के लिए शाम तक करना पड़ा इंतजार

            
    civic Had to wait until evening to voteUpdated on: Mon, 02 May 2016 07:53 PM (IST)

    बेगूसराय : मटिहानी प्रखंड की रामदीरी-2 पंचायत स्थित उत्क्रमित मध्य विद्यालय रामदीरी महाजी के दर्जनों मतदाताओं को मतदान के लिए शाम तक इंतजार करना पड़ा। इसका वजह ऐसे करीब पांच दर्जन मतदाताओं के पास पहचान पत्र का नहीं होना बताया गया। बाद में मतदाता सूची के आधार पर सहज वसुधा केंद्र से मतदाता पहचान पत्र निकलवाने के बाद सभी मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर सके। मतदाता अमित कुमार, सुनील ¨सह, विमल ¨सह, लु... और पढ़ें »

  • भारतीय अर्थव्यवस्था की रीढ़ है कृषि व पशुपालन : एमडी

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 07:34 PM (IST)

    (बेगूसराय) : भारतीय अर्थव्यवस्था की रीढ़ कृषि एवं पशुपालन है। उक्त बातें बरौनी डेयरी के प्रबंध निदेशक एसआर मिश्रा ने सोमवार को आयोजित एक दिवसीय माइक्रो ट्रे¨नग सेंटर विश्वनाथ डेयरी एवं दुग्ध प्रक्षेत्र केशावे में प्रशिक्षण सत्र को संबोधित करते हुए कहीं। कहा, बरौनी डेयरी द्वारा आनंद पद्धति पर दुग्ध सहकारी समितियों का गठन एवं दुग्ध संग्रहण प्रारंभ हुआ। जिससे उत्पादन में क्रांति आ गई। कहा, आज भारत वि... और पढ़ें »

  • बेगूसराय के दो क्रिकेट खिलाड़ी चयनित

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 07:33 PM (IST)

    बेगूसराय सदर : आगामी 16 से 22 मई तक महाराष्ट्र में आयोजित होने वाली राष्ट्रीय खेलों के लिए बिहार क्रिकेट टीम की घोषणा कर दी गई है। इसमें बेगूसराय के भी दो खिलाड़ियों को टीम में शामिल किया गया है। इसकी जानकारी देते हुए जिला क्रिकेट संघ के संयुक्त सचिव मृत्युंजय कुमार वीरेश ने बताया कि बिहार अंडर-17 क्रिकेट टीम में बेगूसराय के क्रिकेट खिलाड़ी मो. दानिश आलम एवं सुधांशु कुमार को भी शामिल किया गया है। उ... और पढ़ें »

  • चार को लिया गया हिरासत में

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 07:33 PM (IST)

    बेगूसराय : मतदान के दौरान गड़बड़ी करने के आरोप में पुलिस-प्रशासन द्वारा चार लोगों को हिरासत में लिया गया। जिसे मतदान समाप्ति के बाद छोड़ दिया गया। मटिहानी थानाध्यक्ष सुनील ¨सह ने बताया कि एसपी द्वारा बदलपुरा चौक से जहां दो युवक को हिरासत में लिया गया। वहीं स्टेटिक मजिस्ट्रेट के द्वारा मनिअप्पा एवं जिल्ला पुनर्वास में मतदान कार्य में बाधा पहुंचाने के आरोप में एक-एक युवक को हिरासत में लिया गया।और पढ़ें »

  • प्रथम वार्षिकोत्सव पर बच्चों ने दिखाई अपनी प्रतिभा

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 07:31 PM (IST)

    बेगूसराय : नगर निगम क्षेत्र के शिवपुरी पोखरिया स्थित बचपन प्ले स्कूल ने शनिवार को अपना प्रथम वार्षिकोत्सव समारोहपूर्वक मनाया। जिसका उदघाटन नगर निगम के महापौर उपेन्द्र ¨सह एवं सिविल सर्जन डा. हरिनारायण ¨सह ने संयुक्त रूप से किया। इस मौके पर विशिष्ट अतिथि के रूप में जिला जनसंपर्क पदाधिकारी लोकेश कुमार झा, सर्वशिक्षा के डीपीओ अजय कुमार पाण्डेय, जिला कार्यक्रम प्रबंधक शैलेश चन्द्र आदि उपस्थित थे। अ... और पढ़ें »

  • प्रेम पासवान बने लोजपा के जिलाध्यक्ष

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 07:29 PM (IST)

    बेगूसराय सदर : लोक जनशक्ति पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष पशुपति कुमार पारस ने प्रेम कुमार पासवान को बेगूसराय जिला का नया पार्टी अध्यक्ष नियुक्त किया है। बेगूसराय के निवर्तमान जिलाध्यक्ष संजय पासवान को दलित सेना का प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किए जाने के बाद से बेगूसराय जिलाध्यक्ष का पद रिक्त था। इसकी जानकारी देते हुए दलित सेना के प्रदेश अध्यक्ष संजय पासवान ने बताया कि प्रेम कुमार पासवान लोजपा के स्थापना का... और पढ़ें »

  • शिक्षा विभाग में जल्द होगी चतुर्थ वर्गीय कर्मियों की बहाली

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 07:28 PM (IST)

    बेगूसराय सदर : सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर अनौपचारिक शिक्षा अनुदेशकों के समायोजन का रास्ता साफ हो गया है। शिक्षा विभाग के प्रधान सचिव के निर्देश पर बेगूसराय जिला शिक्षा विभाग द्वारा समायोजन की कार्रवाई आरंभ कर दी गई है। इसी कड़ी में जिला शिक्षा पदाधिकारी दिनेश साफी की अध्यक्षता में अनुदेशक समायोजन कमेटी की एक बैठक डीइओ कार्यालय में आयोजित की गई। बैठक में बहाली के विभिन्न बिन्दुओं पर विस्तार से चर... और पढ़ें »

  • अंतरराष्ट्रीय मजदूर दिवस पर कार्यक्रम

            
    civic International Labor Day programUpdated on: Mon, 02 May 2016 07:28 PM (IST)

    (बेगूसराय) : बरौनी प्रखंड लोक शिक्षा समिति के बैनर तले अंतर्राष्ट्रीय मजदूर दिवस आयोजित किया गया। इसकी अध्यक्षता प्रखंड समिति सचिव अशोक कुमार ने की। इस अवसर पर मुख्य अतिथि बरौनी बीडीओ ओम राजपूत ने कहा कि मजदूर आंदोलन का पुराना इतिहास है। मालिक और नौकर का संबंध व ऐतिहासिक संदर्भ की चर्चा करते हुए कहा कि सामंतवाद की कोख से पूंजीवादी व्यवस्था का उदय हुआ। इसकी शुरूआत अमेरिका के शिकागो शहर से हुई। कहा,... और पढ़ें »

  • दस किलो गांजा बरामद

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 07:27 PM (IST)

    (बेगूसराय) : चकिया थाना क्षेत्र के कसहा गांव में अवैध रूप से गांजा कारोबार होने की गुप्त सूचना पाते ही छापेमारी की गई। छापेमारी दल में बरौनी बीडीओ ओम राजपूत, जीरोमाइल इंस्पेक्टर अमरनाथ ¨सह, चकिया थाना प्रभारी राज रतन, एफसीआइ प्रभारी शैलेश कुमार, रिफाइनरी थाना प्रभारी रविशंकर कुमार, जीरोमाइल थाना प्रभारी अजय कुमार अजनबी ने कसहा निवासी खखनु यादव के पुत्र चंदन यादव एवं विजय यादव के घर की तलाशी ली गई।... और पढ़ें »

(News from Begusarai, Bihar)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें