Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 18,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बेगूसराय

चुनाव के दिन नदी मार्ग पर रहेगी पुलिस की नजर

जागरण संवाददाता, बेगूसराय : लोकसभा चुनाव 2014 में शांतिपूर्ण व निष्पक्ष मतदान को लेकर जिला पुलिस ने पूरी तरह कमर कस ली है। मतदान के दौरान शांति व्यवस्था में कोई चूक न हो, इसके लिए एसपी हरप्रीत कौर ने कई योजनाएं तैयार की हैं। एसपी की मानें तो जिला में सड़क मार्ग से लेकर जल मार्ग तक पर पुलिस की पैनी नजर रहेगी। एसपी ने बताया कि चूंकि बेगूसराय जिला मुख्यत: दो नदियों के बीच स्थित है। इसलिए नदी मार्ग पर ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 10:40 PM (IST)
        

चोरी की मोटरसाइकिल बरामद

जागरण संवाददाता, बेगूसराय : नगर थाना क्षेत्र के मारवाड़ी मोहल्ला स्थित सुल्तानियां धर्मशाला के समीप से बुधवार की रात्रि चोरी गई पल्सर मोटरसाइकिल को पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर थाना क्षेत्र के तेलिया पोखर मुहल्ले से बरामद कर लिया है। पुलिस ने मोटरसाइकिल के साथ-साथ एक महिला को भी हिरासत में लिया है। जिससे गहन पूछताछ चल रही है। इस बाबत एसपी हरप्रीत कौर ने बताया कि विष्णुपुर डाक बंगला चौराहा निवा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 10:40 PM (IST)
        

दर्जनों घर जलकर राख, दो मासूम की मौत

संवाद सूत्र, बखरी (बेगूसराय): रामपुर गांव के शादीपुर मुसहरी में गुरुवार की दोपहर भीषण आग लगने से महादलितों के दर्जनों घर जलकर राख हो गए, जबकि अगलगी की इस घटना में दो मासूम की झुलसने से मौत हो गई। घटना में रौदी सदा का छह माह का मासूम पुत्र श्रीराम एवं अनिरुद्ध सदा की दो वर्षीया पुत्री सोनिया कुमारी की जलकर मौत हो गई। अगलगी के कारणों का पता नहीं चल पाया है। मुसहरी के लोगों ने बताया कि घटना के समय व... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 07:32 PM (IST)
        

झुलसी महिला की मौत

संवाद सहयोगी, नीमाचांदपुरा (बेगूसराय): बुधवार की शाम आग से झुलसी चांदपुरा गांव की रानी देवी की मौत इलाज के दौरान बेगूसराय में हो गई। जख्मी अवस्था में रानी देवी द्वारा पुलिस के समक्ष दिए फर्द बयान के आधार पर नीमाचांदपुरा थाना में एक प्राथमिकी दर्ज की गई है। थानाध्यक्ष मो. इस्लाम ने बताया कि मामले की छानबीन की जा रही है। कहा, दर्ज प्राथमिकी में रानी देवी के पति अमरजीत मोची को आरोपी बनाया गया है।और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 07:01 PM (IST)
        

विद्युत प्रवाहित तार के संपर्क में आई बस, हादसा टला

संवाद सहयोगी, बखरी : बाजार स्थित मां सिनेमा चौक के समीप गुरुवार की शाम एक बड़ा हादसा उस समय टल गया। जब बारात लेकर जा रही बस विद्युत प्रवाहित तार से उलझ गई। बस के तार की चपेट में आने से जोरदार चरचराहट की आवाज के साथ तेज चिंगारी देख बस के अंदर बैठे बारातियों में अफरा-तफरी मच गई। बाराती जान बचाने के लिए दहशत में बस से कूदने लगे। देखते ही देखते लोगों की भारी भीड़ वहां जमा हो गई। चालक ने मौके की नजाकत को... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 07:01 PM (IST)
        

बोलेरो व मैजिक की टक्कर में दस घायल

संवाद सूत्र, बलिया : थाना क्षेत्र के राष्ट्रीय उच्च पथ 31 पर मालगोदाम के नजदीक गुरुवार को मधेपुरा जा रही बोलेरो एवं बेगूसराय की ओर जा रही टाटा मैजिक सवारी गाड़ी में आमने-सामने टक्कर हो गई। बोलेरो चकिया से बारात लेकर मधेपुरा जिला के उदाकिशुनगंज थाना के बिसरिया झल्लाड़ी गांव लौट रही थी। जो रेलवे मालगोदाम के समीप टकरा गई। जिसमें टाटा मैजिक पर सवार साहपुर के रुपेश कुमार साह, सनहा की सबीना खातून, अपर टोल... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 07:01 PM (IST)
        

मनरेगा: मुखिया ने खोला मोर्चा

संवाद सहयोगी, नीमाचांदपुरा (बेगूसराय): सदर प्रखंड क्षेत्र स्थित चांदपुरा में मनरेगा के तहत वृक्षारोपण योजना का कार्य करने वाले मजदूरों के मजदूरी भुगतान नहीं होने पर मुखिया निर्मला देवी ने अब मोर्चा खोल दिया है। मुखिया ने सदर प्रखंड के कार्यक्रम पदाधिकारी को आवेदन सौंपकर शीघ्र मजदूरी भुगतान कराने की मांग की है। अपने आवेदन में मुखिया ने कहा है कि, चांदपुरा में वृक्षारोपण के कुल 49 यूनिट का काम चल रह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 08:40 PM (IST)
        

गर्मी से आठ बच्चे बेहोश

संवाद सूत्र, गढ़पुरा : प्रखंड के मध्य विद्यालय सुजानपुर में बुधवार को पठन-पाठन के दौरान आधा दर्जन छात्र-छात्राएं एकाएक बेहोश हो गिर पड़े। जिसमें वर्ग छह की मनीषा कुमारी, काजल कुमारी, पूजा कुमारी व विपाशा कुमारी तथा वर्ग अष्टम के सिंटू कुमार, राहुल कुमार, रुपेश कुमार एवं पिंकी कुमारी शामिल है। बेहोश हुए विद्यालय के छात्र-छात्राओं के संदर्भ में प्रधानाध्यापक सुशील कुमार रजक ने बताया कि गर्मी के प्रको... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 08:06 PM (IST)
        

बिजली नहीं तो वोट नहीं के मुद्दे पर प्रदर्शन

संवाद सूत्र, गढ़पुरा : बिजली नहीं तो वोट नहीं के मुद्दे पर मौजी हरिसिंह गांव के लोगों ने बुधवार को जनता पुस्तकालय पर बैनर के साथ प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारी में धीरज पासवान, लालबाबू यादव, केदार राम, शशि साह, निर्दोष पासवान, रोहित राज एवं राधे पासवान समेत दर्जनों लोगों का कहना हुआ कि छह माह पूर्व गांव में बिजली लगाने तथा घर में कनेक्शन करने के नाम पर आठ-आठ सौ रुपये ठेकेदार का आदमी लिया है। उसके बाद... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 08:04 PM (IST)
        

पति ने पत्नी को केरोसिन छिड़क जिंदा जलाया

संवाद सूत्र, बखरी : बखरी थाना क्षेत्र के आशा पोखर स्थित रेड लाइट एरिया में पारिवारिक विवाद में पति अशोक पांड ने पत्‍‌नी फूलो देवी को को आग लगाकर गंभीर रूप से जख्मी कर दिया। फूलो की मौत उपचार के दौरान बुधवार की संध्या सदर अस्पताल बेगूसराय में हो गई। इसकी पुष्टि बखरी थानाध्यक्ष नीरज कुमार ने की है। इस संबंध में फूलो की मां हिरी देवी द्वारा अपने दामाद नालंदा जिला के वाजितपुर थाना निवासी अशोक पा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 07:59 PM (IST)
        

अग्निकांड में तीन लाख की संपत्ति जलकर राख

संवाद सूत्र, तेघड़ा : तेघड़ा थाना क्षेत्र के दनियालपुर आनंद नगर स्थित रतन शर्मा के घर में मंगलवार की रात्रि आग लगने से करीब तीन लाख की संपत्ति जलकर राख हो गई। जानकारी के मुताबिक रात्रि करीब 12 बजे खपरैल मकान में आग लग गई और देखते ही देखते लाखों की संपत्ति जलकर खाक हो गई। दो अग्निशमन दस्ता व ग्रामीणों के सहयोग से आग पर काबू पाया गया। हालांकि, आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है। पीड़ित रतन शर्मा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 07:34 PM (IST)
        

एसएमएस से होगी मतदान की मॉनीटरिंग

बेगूसराय सदर : इस बार का चुनाव पिछले सभी चुनावों से अलग होगा। चुनाव आयोग द्वारा साफ- सुथरे वातावरण में चुनाव संपन्न कराने के लिए कई नई तकनीक का सहारा लिया जा रहा है। इसके लिए चुनाव में लगने वाले पदाधिकारियों एवं कर्मियों को विभिन्न प्रकार का प्रशिक्षण भी दिया जा रहा है। साथ ही प्रशिक्षण उपरांत सभी की परीक्षा भी ली जा रही है। और परीक्षा पास करने वालों को सर्टिफिकेट भी दिया जा रहा है। इसके तहत बुधव... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 07:33 PM (IST)
        

सिंघौल से छात्रा का अपहरण

बेगूसराय सदर: सिंघौल ओपी क्षेत्र के एक गांव से बीते सोमवार की संध्या अष्टम वर्ग की एक छात्रा का अपहरण कर लिये जाने की प्राथमिकी सिंघौल ओपी में पीड़ित पिता द्वारा दर्ज करायी गई है। छात्रा के पिता ने इस मामले में तीन लोगों को नामजद अभियुक्त बनाया है। जानकारी देते हुए ओपी अध्यक्ष राघवेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि छात्रा गांव के ही एक मिडिल स्कूल में वर्ग आठ में पढ़ती है। वह सोमवार को गांव के एक राशन दु... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 07:29 PM (IST)
        

बालग्राम से भागी दो बच्चियां

बेगूसराय सदर : सिंघौल सहायक थाना क्षेत्र के सिंघौल एसओएस बालग्राम से एक सप्ताह के भीतर दो बच्चियां भाग निकली। जिसका अभी तक कोई सुराग नहीं मिल सका है। इस संबंध में एसओएस प्रबंधन द्वारा मंगलवार की संध्या सिंघौल ओपी को एक आवेदन दिया गया है। एसओएस सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार एस सप्ताह पूर्व एक नौ वर्षीय बच्ची सारे सुरक्षा व्यवस्था को धत्ता बताते हुए भाग निकली। जबकि सोमवार की संध्या एक अन्य 11... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 07:28 PM (IST)
        

19 से होगी इंटर की विशेष परीक्षा

बेगूसराय सदर : बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा आगामी 19 अप्रैल से इंटर की विशेष परीक्षा जेके उच्च विद्यालय में आयोजित की जाएगी। इसकी जानकारी जिला शिक्षा पदाधिकारी रतीश कुमार झा ने दी। उन्होंने बताया कि किसी कारणवश 2014 की परीक्षा से वंचित रह गये विद्यार्थी इस परीक्षा में शामिल हो सकेंगे। शिक्षा विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार परीक्षा दो पालियों में 19 अप्रैल से तीन मई तक सुबह 9.45 से 01.00 ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 07:17 PM (IST)
        

छह अपहरणकर्ता गिरफ्तार

बरौनी : सोमवार की रात्रि शादी की नियत से अपहरण कर ले जा रहे कील गढ़हरा निवासी सुरेश साह के पुत्र चंदन कुमार को पुलिस ने बरामद कर लिया। मौके पर बड़हिया निवासी अशोक साह के पुत्र राजकुमार सहित कुल छह अपहरणकर्ताओं को भी धर दबोच लिया गया। इस मामले में चंदन कुमार के भाई सनोज कुमार साह के बयान पर गढ़हरा थानाध्यक्ष सदाशिव कुमार साहा ने कांड संख्या 189/14 दर्ज कर सभी अपहरणकर्ताओं को जेल भेज दिया। और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Apr 2014 08:01 PM (IST)
        

आचार संहिता उल्लंघन के मामले में 17 प्राथमिकी दर्ज

जागरण संवाददाता बेगूसराय : लोकसभा चुनाव 2014 को लेकर जिला में आचार संहिता उल्लंघन के मामले में विभिन्न पार्टियों के खिलाफ अबतक कुल 17 प्राथमिकी दर्ज किया जा चुका है। जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह डीएम द्वारा जारी रिपोर्ट में कहा गया है कि सार्वजनिक जगहों पर बैनर पोस्टर लगाने को लेकर चार, निजी जगहों पर बैनर पोस्टर लगाने को लेकर एक प्राथमिकी दर्ज हुई है। वहीं, ध्वनि विस्तारक यंत्र अधिनियम (लाउडस्पीकर क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Apr 2014 08:00 PM (IST)
        

खोदाबंदपुर के अंचलाधिकारी पर 25 हजार का जुर्माना

जागरण संवाददाता, बेगूसराय : राज्य सूचना आयोग के आदेश के बाद भी सूचना अधिकार के तहत मांगी गई सूचना आवेदक को उपलब्ध नहीं कराने वाले जिला के खोदाबंदपुर के अंचलाधिकारी को राज्य सूचना आयुक्त एस विजयराघवन ने 25 हजार का जुर्माना लगाया है। आयोग के अवर सचिव प्रमोद कुमार सिन्हा द्वारा जारी आदेश में उक्त अंचलाधिकारी को चार सप्ताह के अंदर आवेदक को सूचना उपलब्ध कराने का निर्देश भी दिया गया है। जारी आदेश में आ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Apr 2014 07:58 PM (IST)
        

सिंघिया घाट का शील्ड पर कब्जा

संवाद सूत्र, गढ़पुरा : नाइट क्रिकेट टूर्नामेंट का फाइनल मैच रविवार की रात्रि हसनपुर देवधा एवं सिंघिया घाट के बीच खेला गया। मैच में टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए देवधा की टीम ने निर्धारित 16 ओवर में आठ विकेट के नुकसान पर 114 रनों का स्कोर खड़ा किया। जवाबी पारी खेलने उतरी सिंघिया घाट की टीम ने 15.4 ओवर में नौ विकेट के नुकसान पर लक्ष्य को प्राप्त कर लिया। मैन आफ द मैच सिंघिया घाट के राकेश कुमार ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 14 Apr 2014 08:59 PM (IST)
        

एएनएम के भरोसे चलती वीरपुर पीएचसी

संवाद सूत्र, वीरपुर : नक्सल प्रभावित वीरपुर प्रखंड का पीएचसी इन दिनों एएनएम के भरोसे चलता है। जबकि हजारों रुपये माहवारी पाने वाले चिकित्सक मात्र दो घंटे भी मुश्किल से ड्यूटी कर पाते हैं। 14 अप्रैल सोमवार को यहां ऐसा ही कुछ देखने को मिला। सुबह के करीब 9.45 बजे उक्त अस्पताल में नर्स एवं रोगी के साथ सुरक्षा गार्ड तो मौजूद थे। परंतु चिकित्सक नदारद थे। करीब 12.00 बजे अस्पताल पहुंचने पर पता चला कि पीएचस... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 14 Apr 2014 08:59 PM (IST)
        
(News from Begusarai, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »