Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 01,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बेगूसराय

बनेंगे सड़क व नाले, लगेंगे 275 स्ट्रीट लाइट

संवाद सूत्र, तेघड़ा : नप तेघड़ा की सशक्त कमेटी की बैठक नप अध्यक्ष नसीमा खातून की अध्यक्षता में संपन्न हुई। जिसमें नगर पंचायत तेघड़ा के विभिन्न योजनाओं के कार्यान्वयन हेतु निविदा निकालने सहित अन्य बिंदुओं पर विचार विमर्श किया गया। मौके पर उपमुख्य पार्षद सुरेश प्रसाद रोशन ने कहा कि शहर की किसी गली में अंधेरा नहीं रहेगा। हर वार्ड में सड़क एवं नाला बनाया जाएगा। मौके पर बैठक में वार्ड नंबर 20 में ढक्कनयुक्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 11:25 AM (IST)
        

सीमावर्ती क्षेत्र में अपराधियों का तांडव

संवाद सूत्र, चेरिया बरियारपुर : शनिवार की संध्या से दस बजे तक अपराधियों ने चेरिया बरियारपुर थाना क्षेत्र के रामपुर घाट एवं सीमावर्ती जिला समस्तीपुर के विभूतिपुर थाना क्षेत्र के कर्रख व बुझौना में खुलकर तांडव मचाया। सूत्रों की मानें तो अपराधियों ने पुलिस के बोलेरो गाड़ी को आम गाड़ी समझ निशाना बनाना चाहा। लेकिन, भनक लगते ही गलियों का सहारा लेकर भागने में सफल रहा। जानकारी के अनुसार दो मोटरसाइकिल पर स... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 11:25 AM (IST)
        

वेतन बढ़ने की खुशी में बांटा फल व नाश्ता

जागरण संवाददाता, बेगूसराय : विभाग के डाटा इंट्री आपरेटरों का वेतन बढ़ाने की खुशी में रविवार को बिहार राज्य डाटा इंट्री व कम्प्यूटर आपरेटर संघ के जिला इकाई के बैनर तले फल का वितरण सदर अस्पताल में भर्ती मरीजों के बीच व नाश्ता का वितरण बेगूसराय रेलवे स्टेशन परिसर के गरीबों के बीच किया। इस दौरान संघ के जिला अध्यक्ष अमित जायसवाल, सचिव राकेश कुमार सिन्हा, कुंदन कुमार, राजन कुमार, विक्की कुमार, विनय कुमा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 11:25 AM (IST)
        

शहीदों की मजारों पर लगेंगे हर बरस मेले..

संवाद सूत्र, भगवानपुर : तेघड़ा प्रखंड के पकठौल चौक पर रविवार को भारती कम्युनिस्ट पार्टी के शहीद का. राजेंद्र सहनी के 30वें शहादत दिवस पर श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया। सभा की अध्यक्षता महिला का. राम कुमारी देवी ने की। भाकपा के जिला सचिव मंडल सदस्य अंजनी कुमार सिंह ने कहा कि शहीदों की मजारों पर लगेंगे हर बरस मेले.., उन्होंने कहा कि का. राजेंद्र सहनी सच्चे मा‌र्क्सवादी थे। उन्होंने पूंजीवादी एवं ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 11:25 AM (IST)
        

तीन दिनों बाद नाजिया पहुंचीं विद्यालय

जेएनएन, बेगूसराय : पति की प्रताड़ना का शिकार नाजिया खातून रविवार को विद्यालय पहुंचीं। मालूम हो कि नाजिया उर्दू उत्क्रमित मध्य विद्यालय सिउरी, मंझौल में शिक्षिका के पद पर कार्यरत हैं। बीते तीन दिनों से वह अवकाश पर थीं और रविवार को विद्यालय पहुंच उसने क्लास ली। उर्दू उत्क्रमित मध्य विद्यालय सिउरी के प्रभारी प्रधानाध्यापक मंजू कुमारी ने बताया कि नाजिया अपने छोटे बेटे अदनान अली के संग विद्यालय पहुंची... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 11:25 AM (IST)
        

दिनकर जयंती पर सम्मानित होंगे तीन साहित्यकार

जागरण संवाददाता, बेगूसराय : राष्ट्रकवि रामधारी सिंह दिनकर जयंती समारोह समिति द्वारा 23 सितम्बर को दिनकर भवन में आयोजित कार्यक्रम में तीन साहित्यकारों को सम्मानित किया जाएगा। सम्मानित होने वाले साहित्यकारों में बीएनएम महाविद्यालय बड़हिया के हिन्दी विभाग के विभागाध्यक्ष प्रो. सत्येन्द्र अरुण, बैद्यनाथ उच्च विद्यालय मुंगेर के पूर्व प्रधानाध्यापिका मृदुला झा तथा जिला के सर्वोदय नगर निवासी वरिष्ठ कवि सह... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 11:24 AM (IST)
        

मान्यता मिली पर नहीं शुरू हुई इंटर की पढ़ाई

संवाद सूत्र, गढ़पुरा : प्रखंड के चार उच्च विद्यालय को प्लस टू का दर्जा वर्ष 2008 में ही प्राप्त हुआ था। परंतु, अब तक इन उच्च विद्यालयों में 11वीं एवं 12वीं की पढ़ाई शुरू नहीं हुई है। जिसके कारण ग्रामीण क्षेत्र के गरीब छात्रों की इंटर की पढ़ाई नहीं हो पा रही है। प्लस टू का दर्जा मिले महंत सुखराम दास उच्च विद्यालय गढ़पुरा, अयोध्या राम कुमारी उच्च विद्यालय कुम्हारसों, उच्च विद्यालय मोरतर व उच्च विद्य... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 11:24 AM (IST)
        

एसबीआइ का ग्राहक सेवा केंद्र शुरू

संवाद सूत्र, साहेबपुर कमाल : बैंकिंग सुविधा विहीन प्रखंड के सादपुर पंचायत क्षेत्र में शनिवार को एसबीआइ शाखा डंडारी के ग्राहक सेवा केंद्र सादपुर गांव में होते ही ग्रामीणों के खुशी का ठिकाना नहीं रही। उक्त ग्राहक सेवा केंद्र का विधिवत उद्घाटन उप प्रमुख वीरेंद्र यादव ने किया। इस अवसर पर उन्होंने स्टेट बैंक शाखा के प्रबंधक राजू कुमार सिंह के प्रति आभार प्रकट करते हुए कहा कि बैंकिंग सुविधा विहीन पंचायत... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 11:24 AM (IST)
        

सपाही-बेलाही पोखर से मिला युवक का शव

संवाद सूत्र, गढ़पुरा : सोनमा गांव के बगल में स्थित सपाही बेलाही पोखर में रविवार की भोर एक लड़का का शव तैरते लोगों ने देखा। जिसे ग्रामीणों की मदद से बाहर निकाला गया। तब उसकी पहचान गांव के ही वार्ड नंबर दो निवासी उपेंद्र साहु के 14 वर्षीय पुत्र राहुल कुमार उर्फ सोहित के रूप में की गयी। परिजनों के अनुसार सोहित शनिवार को दो बजे दिन में घर से निकला था। जो देर शाम तक जब घर नहीं लौटा तो लोगों ने उसकी खोजब... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 11:24 AM (IST)
        

छेड़खानी विवाद में मारपीट, दो जख्मी

संवाद सूत्र, खोदावंदपुर : थाना क्षेत्र के मिरजापुर गांव में 29 अगस्त को चापाकल पर पानी लेने गई एक लड़की के साथ छेड़खानी को लेकर मारपीट में दो लोग जख्मी हुए हैं। दोनों पक्षों ने एक दूसरे के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई है। पीड़िता ने पुलिस को बताया कि 29 अगस्त की रात्रि चापाकल से पानी लेने गई थी। हेमंत कुमार ने हमारे साथ छेड़खानी की। इसकी शिकायत उसके घर वालों से करने गई तभी हेमंत और उसका भाई जसवंत कुम... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 11:24 AM (IST)
        

कृष्ण गोपाल द्विवेदी बने जिला जज

जागरण संवाददाता, बेगूसराय : कृष्ण गोपाल द्विवेदी बेगूसराय जिला व्यवहार न्यायालय के जिला एवं सत्र न्यायाधीश बने। मिली जानकारी के अनुसार माननीय पटना उच्च न्यायालय के एक प्रशासनिक आदेश के तहत यहां के परिवार न्यायालय के प्रधान न्यायाधीश कृष्ण गोपाल द्विवेदी को बेगूसराय व्यवहार न्यायालय के जिला जज के पद पर पदस्थापित करते हुए यहां के जिला एवं सत्र न्यायाधीश परशुराम शुक्ला को भागलपुर व्यवहार न्यायालय के ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 01:53 AM (IST)
        

आक्रोशित लोगों ने की सड़क जाम

संवाद सूत्र, तेघड़ा : मो. तवारख का 45 वर्षीय पुत्र मो. रहमत के संदेहास्पद स्थिति में गायब होने से आधारपुर के ग्रामीणों में रोष व्याप्त है। आक्रोशित लोगों ने तेघड़ा एनएच 28 को आधारपुर गांव के समीप जाम कर दिया। करीब एक घंटे जाम रहने से दोनों ओर सैकड़ों गाड़ियां जाम में फंस गयी। घटना की सूचना उपरांत तेघड़ा थाना की पुलिस के पहुंचने एवं समझाने बुझाने के बाद लोगों ने जाम हटाया। बताते चलें कि दो दिन पूर्व ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 01:53 AM (IST)
        

दो साल पूर्व जला ट्रांसफार्मर का आ रहा बिल

साहेबपुर कमाल : प्रखंड के सबदलपुर पंचायत के अच्छेचक की दर्जनों महिला विद्युत उपभोक्ताओं ने शनिवार को बीडीओ आनंद प्रकाश के समक्ष दो वर्षाें से विद्युत आपूर्ति ठप रहने के बावजूद विभाग द्वारा लगातार बिल भेजे जाने की शिकायत की। इस संबंध में बीडीओ ने तत्काल विद्युत विभाग के अधिकारी से मोबाइल पर बात कर इसकी जानकारी की। साथ ही अधिकारी ने शीघ्र इसके समाधान का आश्वासन दिया। लाभुक दिव्या देवी, गौरी देवी, सं... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 01:53 AM (IST)
        

कुसमहौत में संवेदक से हुए लूट मामले का हुआ उद्भेदन

जागरण संवाददाता, बेगूसराय : नीमा चांदपुरा थाना क्षेत्र के कुसमहौत मक्का अनुसंधान केंद्र के संवेदक से बीते तीन अगस्त को हुए 65 हजार लूट मामले में पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर मामले का उद्भेदन कर लिया है। यह बातें एसपी मनोज कुमार ने शनिवार को नगर थाना परिसर में आयोजित प्रेस वार्ता के दौरान कही। एसपी ने कहा कि पकड़ा गया आरोपी कुसमहौत निवासी छठ्ठू सदा का पुत्र पंकज सदा है। उन्होंने कहा कि अनुमंडल... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 01:53 AM (IST)
        

शिक्षिका बनना भारी पड़ रहा नाजिया को

चेरिया बरियारपुर/बेगूसराय : शिक्षिका की नौकरी करना नाजिया खातून को भारी पड़ रहा है। बताते चलें कि नाजिया उर्दू उत्क्रमित मध्य विद्यालय सिउरी, मंझौल में नियोजित शिक्षिका हैं। वर्ष 2006 में नाजिया ने स्कूल ज्वाइन किया। बताते चलें कि नया बाजार, छपरा के नाजिया की शादी वर्ष 2003 में बथौली, बरौनी, बेगूसराय के मो. अली उमर खान से हुई। नाजिया दो बेटे (अमान अली, अदनान अली) की मां है। इधर, जबसे नाजिया शिक... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 01:53 AM (IST)
        

साधन के अभाव में पिछड़े ग्रामीण छात्र : सांसद

संवाद सूत्र, भगवानपुर : ग्रामीण क्षेत्रों के बच्चे भी राष्ट्रीय स्तर पर अपनी प्रतिमा का जलवा बिखेरने में सक्षम हैं। उन्हें सिर्फ शिक्षा के आवश्यक साधनों की कमी है। यह बातें तेघड़ा प्रखंड के युवक संघ पुस्तकालय के 68वें स्थापना दिवस के मौके पर सांसद डा. भोला सिंह ने कही। उन्होंने इस पुस्तकालय के समग्र विकास हेतु हर संभव मदद करने का आश्वासन दिया। बेगूसराय विधायक सुरेंद्र मेहता ने अपने संबोधन में कहा ह... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 01:53 AM (IST)
        

ताइक्वांडो खिलाड़ियों को मुख्यमंत्री ने किया सम्मानित

बेगूसराय सदर : ताइक्वांडो के क्षेत्र में अपनी एक अलग पहचाने बनाने वाली बेगूसराय के ताइक्वांडो टीम को सूबे के मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी के द्वारा सम्मानित किया गया। सम्मान पाकर बेगूसराय लौटने पर टीम के खिलाड़ियों का बीआर टाउनशिप स्थित कल्याण केंद्र में भव्य स्वागत किया गया। स्वागत समारोह को संबोधित करते हुए कल्याण केंद्र के सचिव फुलेना रजक ने कहा कि यह पूरे जिला के लिए गर्व की बात है। हमें खिलाड़ियो... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 01:53 AM (IST)
        

फूंका प्रधानमंत्री का पुतला

बेगूसराय सदर : छात्र समागम के कार्यकर्ताओं ने शनिवार को शहर के कैंटीन चौक पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पुतला दहन किया। इससे पूर्व ट्रैफिक चौक के निकट से जिला संयोजक गौरव सिंह राणा के नेतृत्व में छात्रों ने जुलूस निकाला। जो कचहरी रोड होते हुए कैंटीन चौक पहुंचा। जहां पर छात्रों ने केंद्र सरकार के विरोध में जमकर नारेबाजी करते हुए प्रधानमंत्री का पुतला दहन किया। छात्रों को संबोधित करते हुए संयोजक श... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 01:53 AM (IST)
        

छात्रों व पुलिस के बीच नोंकझोक

बेगूसराय (ग्रामीण) : आक्रोशित छात्रों ने शनिवार को पावर हाउस चौक के पास एनएच-31 को जाम कर जमकर हंगामा मचाया और पुलिस-प्रशासन के विरोध में नारेबाजी की। इस दौरान छात्रों और पुलिस के बीच नोंकझोक भी हुई। छात्रों और पुलिस के बीच खदेड़ा-खदेड़ी की घटना भी घटी। छात्रों ने बीच सड़क पर टायर जलाकर विरोध प्रदर्शन किया। जानकारी अनुसार शनिवार की सुबह अप कोसी एक्सप्रेस से बलिया-साहेबपुर कमाल, दनौली फुलवड़िया क्षेत्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 01:52 AM (IST)
        

सिनेटर पद के लिए प्रो. लालबहादुर सिंह ने भरा पर्चा

बेगूसराय सदर : जीडी कालेज के समाजशास्त्र विभागाध्यक्ष प्रो. लालबहादुर सिंह ने लनामिवि के सिनेटर पद के लिए अपना नामांकन पत्र दाखिल कर दिया है। फिलहाल इस पद के लिए 888 शिक्षकों में से और कितने उम्मीदवार हैं। इसका अभी खुलासा नहीं हो सका है। इधर, पर्चा दाखिल कर जीडी कालेज पहुंचे प्रो. सिंह का कालेज के शिक्षकों ने फूल-माला पहनाकर भव्य स्वागत किया। जानकारी देते हुए जीडी कालेज शिक्षक संघ के अध्यक्ष डा. ग... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 10:57 AM (IST)
        
(News from Begusarai, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें