Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 02,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बेगूसराय

25 लोगों को युवा सम्मान

संवाद सूत्र, बीहट : भगत सिंह के बताए मार्ग पर चलने के लिए पहले खुद को बदलना होगा। तभी भगत सिंह के सपनों को साकार कर सकते हैं। यह बातें आकाश गंगा रंग चौपाल एसोसिएशन बरौनी के सहयोग से एआइएएफ, एआइवाइएफ के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित शहीद-ए-आजम भगत सिंह की 107वीं जयंती समारोह में आयोजित विचार गोष्ठी 'भगत सिंह और हमारा समय' को संबोधित करते हुए पूर्व महानिदेशक हरियाणा सह संयोजक विकास नारायण राय ने व्यक... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 01:07 AM (IST)
        

पुलिस से हाथ छुड़ा भागा आरोपी

जासं, बेगूसराय : नगर थाना में दर्ज एक कांड के आरोपी को गिरफ्तार करने गई पुलिस को आरोपी चकमा देकर फरार हो गया। प्राप्त जानकारी के अनुसार नगर थाना के उक्त कांड के आरोपी भगवानपुर निवासी हरिवंश चौधरी के पुत्र श्याम कुमार चौधरी को नगर थाना के एसआई रंजीत रंजन ने भगवानपुर थाना पुलिस के सहयोग से छापामारी कर गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तारी के पश्चात आरोपी को पकड़ कर ले जा रहे एक पुलिस कर्मी को आरोपी ने दांत काट... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 01:07 AM (IST)
        

मोटरसाइकिल विवाद में युवक को गोली मारी

जासं, बेगूसराय : नगर थाना क्षेत्र के बीपी स्कूल चौक के समीप रविवार की सुबह करीब साढ़े नौ बजे बेखौफ अपराधियों ने सरेआम एक युवक को गोली मारकर जख्मी कर दिया। घायल युवक नीमा चांदपुरा थाना क्षेत्र के वनद्वार निवासी शिव कुमार सिंह का पुत्र सुरजीत कुमार उर्फ फंटुश बताया जाता है। घायल युवक को इलाज हेतु कल्पना नर्सिग होम में भर्ती कराया गया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार फंटुश ने मटिहानी थाना क्षेत्र के स... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 01:07 AM (IST)
        

भूमि विवाद में झोपड़ी फूंकी

जासं, बेगूसराय : मुफस्सिल थाना क्षेत्र के चिलमिल गाव में रविवार को भूमि विवाद को लेकर दो पक्षों में जमकर विवाद हुआ। घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस को भी ग्रामीणों ने बंधक बना लिया। बाद में सदर डीएसपी के मौके पर पहुंचने के उपरांत मामला शांत हुआ। घटना के बाबत डीएसपी राजकिशोर सिंह ने बताया कि चिलमिल गांव में स्थानीय निवासी भोला सिंह की एक जमीन है। जिस पर उसी गांव के ढुढु तांती ने अवैध रूप ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 01:07 AM (IST)
        

कांग्रेस पार्टी के सदस्यता अभियान का शुभारंभ

संवाद सूत्र, बीहट : बेगूसराय जिला कांग्रेस कमेटी के द्वारा प्रदेश कांग्रेस कमिटि के निर्देश पर बीहट बारदौली की धरती पर रविवार को कांग्रेस पार्टी के सदस्यता अभियान का शुभारंभ किया गया। सदस्यता अभियान की अध्यक्षता बरौनी प्रखंड अध्यक्ष चंद्रशेखर सिंह ने की। इस अवसर पर कांग्रेस जिला अध्यक्ष अभय कुमार सार्जन ने कहा कि सदस्यता अभियान दल गांव के एक-एक घरों तक पहुंच कर सभी लोगों को सदस्य बनाएगी है। पूरे ज... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 01:07 AM (IST)
        

मोबाइल टावर में नौकरी के नाम पर 20 हजार की ठगी

साहेबपुर कमाल : नवटोलिया साहेबपुर कमाल के डीलर विजय दास रविवार की दोपहर दो ठग का शिकार बन 20 हजार रुपये गंवा बैठे। रोते-बिलखते पीड़ित डीलर परिजन के साथ थाना पहुंच इसकी जानकारी थानाध्यक्ष को दी। डीलर ने बताया कि दो अंजान मोटरसाइकिल सवार हेलमेट पहने हुए मेरे घर का पता पूछते हुए आए और खुद को मोबाइल टावर का इंजीनियर बताते हुए कहा कि टावर में गार्ड हेतु आपका चयन हो चुका है। आपको 20 हजार रुपये देना होग... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 01:06 AM (IST)
        

मुखियाजी का महिला दस्ता संभालेगा मेले की कमान

संवाद सूत्र, बखरी : फिल्म गुलाबी गैंग की तर्ज पर राटन पंचायत की मुखिया सरोजनी भारती द्वारा तैयार किया गया महिला फौजी दस्ता को दुर्गा पूजा की सुरक्षा व्यवस्था में लगाया जाएगा। महिला पुलिस की कमी को देखते हुए स्थानीय पुलिस प्रशासन ने इन्हें दुर्गापूजा के दौरान खास कर महिलाओं की सुरक्षा की जिम्मेदारी के लिए सहयोग लिया है। जो नवमी एवं दशमी के दिन नशेड़ियों, जुआरियों, लफंगा एवं पाकेटमारों पर पैनी नजर रख... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 01:06 AM (IST)
        

विवाहिता की गला दबाकर हत्या, खेत में मिला शव

संवाद सूत्र, तेघड़ा : थाना क्षेत्र के मुसहरी गांव के एक मकई के खेत से रविवार की सुबह एक महिला का अधजला शव बरामद होने से सनसनी फैल गई। बाद में उक्त महिला की पहचान गाव के ही विपिन राय की पत्‍‌नी के रूप में की गई। इधर सूचना उपरांत तेघड़ा थाना की पुलिस घटना स्थल पर पहुंच कर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हेतु बेगूसराय भेज दिया। वहीं महिला की मां राजमहल देवी ने तेघड़ा थाना में प्राथमिकी दर्ज कराते हुए क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 01:06 AM (IST)
        

प्रतिरोध मार्च निकाल मुख्यमंत्री का पुतला फूंका

जागरण संवाददाता, बेगूसराय : गया जिला के टेकारी में हुए अर्जुन मांझी की हत्या के विरोध में रविवार को भाकपा माले ने शहर में प्रतिरोध मार्च निकाला तथा मुख्यमंत्री का पुतला दहन किया। ट्रैफिक चौक पर पुतला दहन कार्यक्रम के दौरान उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए पार्टी के जिला सचिव दिवाकर कुमार ने कहा कि मुख्यमंत्री जीतन राम माझी के गृह जिला में अर्जुन मांझी की हत्या सिर्फ इसलिए कर दी गई कि उनके भाई ने... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 01:06 AM (IST)
        

इसी स्थान से मां का पूजन कर शुरू हुआ था नमक आंदोलन

संवाद सूत्र, गढ़पुरा : क्षेत्र का सबसे सिद्ध व प्राचीन बड़ी माई दुर्गा मंदिर गढ़पुरा में है। यहां लोग अपनी मनोकामना लेकर आते हैं और उनकी मुरादें पूरी होती हैं। इस मंदिर के पुजारी पंडित पितांबर सिंह ने कहा कि यहां एक बड़ा बगीचा उलाव स्टेट का था। इसी बगीचे में 1885 को उलाव स्टेट ने माता दुर्गा की स्थापना पिण्डी के रूप में की थी। तब से यहां मां दुर्गा की पूजा पिण्डी के रूप में शुरू हुई। 1900 ई. में इस ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 01:06 AM (IST)
        

मेले में आने वालों के लिए मुफ्त में मिलेगा भोजन

बखरी : सामाजिक सरोकारों की संस्था हिन्द कला परिषद की बैठक शनिवार को कृष्णबंधु स्वर्णकार की अध्यक्षता में संपन्न हुई । बैठक में दुर्गा मेला के मौके पर प्रतिवर्ष आयोजित हो रहे भंडारा की तैयारी पर चर्चा की गई। भंडारा के संयोजक संतोष गुड्डु ने बताया कि इस वर्ष मेले में दो एवं तीन अक्टूबर को भंडारा का आयोजन किया जा रहा है। भंडारा में मेला घुमने वाले श्रद्धालुओं के लिए मुफ्त पुरी-सब्जी की व्यवस्था रहेगी... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 01:06 AM (IST)
        

स्वयंसेवकों का आठ दिवसीय प्रशिक्षण संपन्न

बेगूसराय सदर : नेहरु युवा केंद्र बेगूसराय द्वारा सदर प्रखंड के विनोदपुर उच्च विद्यालय में आयोजित आठ दिवसीय स्वंयसेवक पुर्नबोधन प्रशिक्षण रविवार को संपन्न हो गया। समापन समारोह के मुख्य अतिथि एएसपी कुमार मयंक ने प्रशिक्षण प्राप्त करने वाले स्वयंसेवकों के बीच प्रमाण पत्र वितरित किया। कार्यक्रम के उद्देश्य पर प्रकाश डालते हुए नेहरु युवा केंद्र के राजीव कुमार ने कहा कि युवाओं में देशप्रेम व दायित्वों क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 01:06 AM (IST)
        

ट्रेन की चपेट में आने से युवक की मौत

बलिया : बरौनी-कटिहार रेलखंड के लखमिनियां रेलवे स्टेशन से पश्चिम शनिवार की रात्रि ट्रेन की चपेट में आने से युवक की मौत हो गई। जिसे रविवार की सुबह लोगों ने देखा तो उसकी पहचान कसबा के 35 वर्षीय मो. अफसर के रूप में की। इसकी सूचना रेलवे स्टेशन को दी गई। स्टेशन मास्टर दीपक राय ने इसकी सूचना बेगूसराय जीआरपी को दी। जब तक पुलिस पहुंचती, तब तक परिजन शव को उठाकर ले गए। स्टेशन अधीक्षक एके चौधरी ने बताया कि सि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 01:06 AM (IST)
        

हड़ताल पर जाएंगे आयुष चिकित्सक

जागरण संवाददाता,गोपलागंज: आयुष मेडिकल सर्विसेज एसोसिएशन ने सरकार से संविदा पर नियुक्त आयुष चिकित्सकों को चार साल की सेवा पूरी होने पर नियमित करने की मांग की है। इस मांग को लेकर आयुष चिकित्सा एसोसिएशन ने आंदोलन करने का भी निर्णय लिया है। एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष डा.मनोज कुमार ने बताया कि अपनी मांगों को लेकर आयुष चिकित्सक 29 सितम्बर से लेकर 10 अक्टूबर तक काला बिल्ला लगाकर कार्य करेंगे। इसके एक दिन बाद... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Sep 2014 01:01 AM (IST)
        

जनसहयोग से शुरू हुई सड़क मरम्मत कार्य

बेगूसराय सदर : अधिकारियों एवं जनप्रनिधियों की उदासीनता का दंश झेल रहे बरौनी प्रखंड के बथौली पंचायत स्थित तिलरथ गांव के ग्रामीणों ने रविवार से स्वयं ही ग्रामीण सड़क की मरम्मत का कार्य आरंभ कर दिया है। गांव के अशोक पासवान, लालदेव पासवान, बब्लू पासवान, रामाशीष पासवान, अशोक प्रसाद साह, मेघन पासवान आदि ने बताया कि एनएच 31 हरपुर से हेमरा, तिलरथ, जैमरा होते हुए देवना गांव को जाने वाली ग्रामीण सड़क वर्षो से... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Sep 2014 10:22 AM (IST)
        

विभिन्न पैक्सों के लिए हुआ नामांकन

खोदावंदपुर/बछवाड़ा : पैक्स चुनाव के लिए प्रत्याशियों द्वारा नामांकन के अंतिम दिन कुल आठ पैक्सों के लिए अध्यक्ष पद से 21 तथा प्रबंध समिति पद से 85 प्रत्याशियों ने नामांकन किया। यह जानकारी बीडीओ सह बीडीओ कुमोद रंजन ने बताया कि मेघौल पैक्स से अध्यक्ष पद के लिए निवर्तमान पैक्स अध्यक्ष कृष्ण नारायण सिंह व शशि कुमार सिंह खोदावंदपुर से बाबू प्रसाद यादव, रंजीत पासवान, फफौत से राम कुमार महतो, विनोद कुमार, द... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Sep 2014 10:22 AM (IST)
        

35 महादलित परिवार को लिया गोद

संवाद सूत्र, बीहट : बरौनी प्रखंड कार्यालय के समीप अवध तिरहुत रोड के बगल में स्थित मुसहरी टोला के 35 परिवारों को बरौनी सीओ विजय कुमार तिवारी ने रविवार को गोद लिया। इस दौरान बरौनी अंचल कार्यालय परिसर में महादलित परिवार के महिला-पुरुष व बच्चों को सम्मान पूर्वक बुलाकर सभी बच्चों को टॉफी, बैलून एवं बच्चों को पढ़ने हेतु लैंप का वितरण सीओ श्री तिवारी द्वारा किया गया। उन्होंने बताया कि वर्षो से सड़क कि किन... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Sep 2014 10:22 AM (IST)
        

मंडलकारा में विधिक जागरूकता शिविर

संवाद सूत्र, बेगूसराय : आपराधिक विवाद को न्यायालय में निपटाएं सड़क पर नहीं। यह बातें सिविल कोर्ट के मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी चंद्रमोहन झा ने रविवार को मंडलकारा में आयोजित विधिक जागरूकता कार्यक्रम के दौरान कही। कहा, खून खराबा और रंजिशों से सिर्फ दो परिवार का ही विकास नहीं रूकता बल्कि समाज में भी अशांति फैलती है। साथ ही नई पीढ़ी भी प्रभावित होती है। इसलिए आवश्यकता है गलतियों का पश्चात्ताप करें और फिर... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Sep 2014 10:22 AM (IST)
        

19 बूथों पर कुल 9692 मतदाता करेंगे मतदान

संवाद सूत्र, बखरी : बखरी प्रखंड में नौ पैक्सों के लिए आगामी 29 सितंबर को होनेवाले चुनाव में कुल 9692 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। मतदान के लिए बनाए गए 19 बूथों पर 6996 एवं 2696 महिला मतदाता वोट डालेंगे। जानकारी देते हुए निर्वाची पदाधिकारी सह बीडीओ संजीव कुमार झा ने बताया कि शांतिपूर्ण चुनाव संपन्न कराने को लेकर मतदान की सारी तैयारियां पूरी कर ली गई है। एक बूथ पर अधिकतम सात सौ मतदाताओं ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Sep 2014 10:22 AM (IST)
        

राजेंद्र पुल को ले बनाया मानव श्रृंखला

बेगूसराय सदर : अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की ओर से रविवार को ट्रैफिक चौक पर राजेंद्र पुल मरम्मत की मांग को ले मानव श्रृंखला बनाया गया। जिसमें बड़ी संख्या में लोगों ने भाग लेकर राजेंद्र पुल के सड़क मार्ग की मरम्मत की मांग को एकबार फिर सामने रखा। इस अवसर पर अभाविप के प्रदेश सह मंत्री अजीत चौधरी ने कहा कि राजेंद्र पुल की स्थिति दिनोदिन बदतर होती जा रही है। परंतु, सरकार इस ओर ध्यान नहीं दे रही है।... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Sep 2014 10:22 AM (IST)
        
(News from Begusarai, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें