1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बेगूसराय

मारपीट में तीन जख्मी, सात नामजद

बेगूसराय। लाखो सहायक थाना क्षेत्र के रमजानपुर गांव में बच्चों में हुई झड़प पर दो पक्षों में जमकर मारपीट हुई। जख्मी मो. शमशेर आलम, उसकी पत्‍‌नी मुश्तरी खातून, पुत्र मो. सुहैल शामिल हैं। पुलिस ने घायलों को इलाज के लिए सदर अस्पताल भेज दिया है। पुलिस को दिये फर्द बयान में जख्मी शमशेर आलम ने बताया कि बेवजह मेरे पुत्र मो. सुहैल को पीटा गया। जब मैंने और मेरी पत्‍‌नी ने इसका विरोध किया तो मो. रहमत, मो. सिर... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 06:24 PM (IST)
        

विराज को मिली सफलता से बीहट में खुशी की लहर

बेगूसराय। वरिष्ठ आइपीएस अधिकारी विकास वैभव के सगे छोटे भाई विराज सिंह ने सिविल सेवा परीक्षा में 593वीं रैंक हासिल कर न सिर्फ बीहट, बल्कि पूरे जिले का नाम रोशन किया है। इस खबर से पूरे बीहट में खुशी की लहर दौड़ गई। भारी संख्या में गणमान्य लोगों ने टोला मकससपुर स्थित उसके निवास पर पहुंच कर उनके चाचा रमाकांत सिंह को बधाई दी। घर में मौजूद चाचा रमाकांत सिंह ने बताया कि विराज के पिता जगदीश सिंह पानीपत र... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 09:34 PM (IST)
        

केस उठाने का दवाब देकर पति-पत्नी की धुनाई

बेगूसराय। साहेबपुर कमाल थाना क्षेत्र के साहेबपुर कमाल गांव में केस उठाने का दवाब देकर पति-पत्‍‌नी की जमकर धुनाई करने का मामला प्रकाश में आया है। इसमें दोनों घायल मो. रकीम व पत्‍‌नी सरवरी खातून का इलाज साहेबपुर कमाल प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में किया गया। इसकी लिखित थाना में दी गयी है। सरबरी खातून आशा कार्यकर्ता भी है। घटना के संबंध में घायल पति पत्‍‌नी ने बताया कि शादी की नीयत से एक माह पूर्व युवत... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 09:33 PM (IST)
        

बच्चा खरीदने के आरोप में दो महिलाएं धरायीं

बेगूसराय। साहेबपुर कमाल थाना क्षेत्र के सादपुर में बच्चा खरीदने के आरोप में दो महिलाओं को ग्रामीणों ने पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया। ग्रामीणों ने बताया कि उत्तर प्रदेश से एक बिचौलिया एक लड़के को सादपुर लाया और 15 हजार रुपये में सौदा कर परिवार से मिलकर गांव के एक लड़की से एक वर्ष पूर्व शादी करा दी। विदा होकर लड़की ससुराल गयी। जब उधर से एक वर्ष बाद लौटी तो उसे बच्चा भी था। बिचौलिया ने यह कहकर बच्च... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 09:31 PM (IST)
        

अदालत परिसर में कथित पति-पत्नी भिड़े

बेगूसराय । परिवार न्यायालय के प्रधान न्यायाधीश वायुनंदन लाल श्रीवास्तव की अदालत में मुकदमा की पैरवी करने आये कथित पति-पत्‍‌नी के बीच आपस में भिड़ंत होने से कुछ देर के लिए अदालत परिसर में अफरातफरी मच गयी और सैकड़ों की संख्या में पक्षकार, मुंशी एवं अधिवक्ताओं का जमावड़ा हो गया। सत्र न्यायालय के बरामदा पर एक महिला किसी पुरुष से यह कहते हुए लड़ रही थी कि यह हमारा पति है। जबकि पुरुष उस महिला को पत्‍‌नी मा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 09:29 PM (IST)
        

स्पोर्टिग क्लब बीहट का दोनों वर्गो में कप पर कब्जा

बेगूसराय। बेगूसराय जिला कबड्डी संघ के पूर्व सचिव स्मृति शेष रामनंदन सिंह की 68वीं जयंती समारोह के उपलक्ष्य में बेगूसराय प्रखंड कबड्डी संघ द्वारा आयोजित जिलास्तरीय कबड्डी लीग सह चयन प्रतियोगिता का फाइनल मैच शुक्रवार की संध्या सन फ्लावर स्कूल नागदह के प्रांगण में खेला गया। फाइनल मुकाबला पुरुष वर्ग में स्पोर्टिग क्लब बीहट एवं फ्रेंड्स क्लब मटिहानी के बीच खेला गया। इसमें स्पोर्टिग क्लब बीहट ने मटिहान... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 09:26 PM (IST)
        

बच्चों ने निकाली प्रभातफेरी

बेगूसराय। मुख्यमंत्री विद्यालय सुरक्षा योजना अंतर्गत शनिवार को विभिन्न विद्यालयों के बच्चों ने प्रभातफेरी निकाली। इस क्रम में श्रुतिकन्या परियोजना प्लस टू विद्यालय की छात्रा, मध्य विद्यालय बदलपुर एवं मध्य विद्यालय मटिहानी के छात्र-छात्राओं ने आपदा से कैसे बचें पर बैनर पोस्ट के माध्यम से से लोगों को जागृत किया। इन विद्यालयों के बच्चों ने अपने विद्यालय के पोषक क्षेत्र में जागरूकता संबंधी नारे लगाते... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 07:42 PM (IST)
        

भर्रा में बोनस वितरण समारोह आयोजित

बेगूसराय। भर्रा दुग्ध उत्पादन सहयोग समिति द्वारा शनिवार को शारदा चौक रंगमंच पर बोनस वितरण सह जागरूकता शिविर आयोजित किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता समिति के अध्यक्ष बनारसी साह एवं संचालन सुधा मित्र अशोक कुमार ने की। मुख्य अतिथि बरौनी डेयरी के प्रापण प्रभारी ओम प्रकाश सिंह ने किसानों को संबोधित करते हुए कहाकि पशुपालन का हर व्यक्ति अपनी आर्थिक स्थिति को सुधार सकता है। इसके लिए बरौनी डेयरी किसानों को... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 07:40 PM (IST)
        

केंद्र सरकार का भविष्य तय करेगा विप चुनाव

बेगूसराय। विधान परिषद स्थानीय निकाय चुनाव परिणाम केंद्र सरकार का भविष्य तय करेगा। महात्मा गांधी के सपनों को साकार रूप देने के लिए पूर्व प्रधानमंत्री स्व. राजीव गांधी ने पंचायती राज व्यवस्था को सबल बनाने का प्रयास किया था। यह बातें शनिवार को कांग्रेस भवन में पत्रकारों को संबोधित करते हुए प्रदेश उपाध्यक्ष सुबोध कुमार सिंह ने कही। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस ने पंचायती राज व... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 07:39 PM (IST)
        

लापता छात्र बरामद

बेगूसराय । नगर थाना कांड संख्या 21/15 में जनवरी माह में रतनपुर से अपहृत छात्र को रतनपुर पुलिस ने शुक्रवार की शाम बेगूसराय बाजार से बरामद कर लिया। इस बाबत रतनपुर ओपी प्रभारी पवन कुमार सिंह ने बताया कि नावकोठी थाना क्षेत्र के पहसारा निवासी विद्या सिंह के पुत्र गौरव कुमार अचानक कहीं भाग गया था। जिसको लेकर उसके पिता ने अपहरण की प्राथमिकी दर्ज करायी थी। ओपी प्रभारी ने बताया कि गौरव को उसके परिजनों को स... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 07:35 PM (IST)
        

मानसून के दस्तक के बावजूद उमस भरी गर्मी से लोग त्रस्त

बेगूसराय। यहां मानसून के प्रवेश करने के बाद भी मौसम के मिजाज में कोई परिवर्तन नहीं दिख रहा है। आमजन इस उमस भरी गर्मी से त्रस्त हैं। छिटपुट उमड़ते घुमड़ते बादल तो दिखते हैं लेकिन, गर्मी से राहत दिलाने वाली वर्षा अबतक नहीं हो पाई है। परिणाम स्वरूप सड़कों पर सन्नाटा पसरा रहता है। इसका असर बाजार एवं परिवहन व्यवसाय पर भी पड़ रहा है। लगन का समय समाप्त हो जाने के कारण पहले से ही बाजार में लोगों की आवाजाही क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 06:49 PM (IST)
        

प्रखंड कार्यालय का औचक निरीक्षण

बेगूसराय। डीडीसी कौशल किशोर सिंह ने शनिवार को पूर्वाह्न 11 बजे प्रखंड के इंदिरा आवास व आरटीपीएस कार्यालय का औचक निरीक्षण किया। अपने निरीक्षण में उन्होंने इंदिरा आवास कार्यालय के निरीक्षण में लक्ष्य के अनुरूप कार्य की उपलब्धि नहीं देख कार्यालय कर्मी को जमकर फटकार लगायी। साथ ही दो दिनों के अंदर लक्ष्य प्राप्त नहीं करने पर इंदिरा आवास प्रखंड पर्यवेक्षक तथा सहायकों का वेतन बंद करने की चेतावनी दी। वहीं... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 06:48 PM (IST)
        

भोपाल के लिए रवाना हुए ताइक्वांडो खिलाड़ी

बेगूसराय। बेगूसराय जिला ताइक्वांडो ऐसोसिएशन द्वारा इंडिया कैंप में भाग लेने के लिए चार खिलाड़ियों को मध्य प्रदेश के भोपाल भेजा गया है। इसकी जानकारी देते हुए जिला ताइक्वांडो ऐसोसिएशन के सचिव सह प्रशिक्षक नन्दु कुमार ने बताया कि पिछले 26 से 28 जून 2015 को हरियाणा के इंडोर स्टेडियम महार्षि दयानंद युनिवर्सिटी रोहतक में द्वितीय कैडेट नेशनल ताइक्वांडो प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था। जिसमें बेगूसराय के ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 06:47 PM (IST)
        

अभाविप ने ग‌र्ल्स हॉस्टल व शौचालय का तोड़ा ताला

बेगूसराय। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की बेगूसराय इकाई द्वारा शनिवार को जीडी कालेज में नवनिर्मित छात्रा हॉस्टल और शौचालय का ताला तोड़कर आम छात्र-छात्राओं के लिए उसे खोल दिया गया। यह छात्रा हास्टल दो वर्ष पूर्व ही बनकर तैयार हो गया था। परंतु, ठेकेदार द्वारा अब तक उसे कालेज प्रबंधन के सुपुर्द नहीं किया गया था। इस मामले को लेकर शनिवार को अभाविप के नगर सह मंत्री अभिषेक कुमार और कालेज मंत्री सोनू कु... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 06:37 PM (IST)
        

ग्रामीणों ने शुरू की योग की पाठशाला

बक्सर। अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के दिन से ही करे योग, रहे निरोग के संकल्प के साथ प्राथमिक विद्यालय जलालपुर के प्रांगण में नित्य योग पाठशाला का आयोजन किया जा रहा है। उक्त योग पाठशाला अब धीरे-धीरे अपनी मंजिल की ओर बढ़ने लगा है। सुबह के पांच बजते ही लोगों की भीड़ योग पाठशाला में जुटनी शुरू हो जाती है। पाठशाला में पतंजलि योग पीठ हरिद्वार से प्रशिक्षित योग शिक्षक अजय कुमार सिंह एवं जितेन्द्र कुमार सिं... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 05:37 PM (IST)
        

शादी का झांसा दे यौन शोषण

बेगूसराय। प्रखंड के अमारी गांव में एक युवती को शादी का झांसा देकर यौन शोषण करने की प्राथमिकी छौड़ाही पुलिस ने दर्ज की है। प्राथमिकी में पीड़िता ने कहा है कि समस्तीपुर जिला के रोसड़ा थाना अंतर्गत खैड़ा निवासी कमर आलम बराबर उसके गांव आता था। वहीं दोनों में प्यार हो गया। आरोपी युवक ने पीड़िता को जल्द शादी करने का भरोसा देकर यौन संबंध बना डाले। फिर यह सिलसिला लगातार चलता रहा। युवती जब भी शादी करने की बात क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 03:58 PM (IST)
        

मिड डे मील में अनियमितता उजागर

बेगूसराय। प्रखंड के विद्यालयों में चल रहे मध्याह्न भोजन योजना में लूट का खेल जारी है। एक तो घटिया भोजन देने की शिकायत आम हो गयी है। ऊपर से भोजन दिया नहीं गया और राशि डकार लिए जाने का मामला भी प्रकाश में आ रहा है। हाल ही में यह बात तब सामने आयी जब जिला मध्याह्न भोजन साधन सेवी राजेश कुमार प्रखंड के मध्य विद्यालय केवाल इसकी जांच करने पहुंचे। विद्यालय पहुंचने पर उन्होंने पाया कि एक तो समय से पहले बच्च... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 03:57 PM (IST)
        

बिजली को ले परेशान

बेगूसराय। क्षेत्र के लोग इन दिनों बिजली की नियमित आपूर्ति में हो रही कटौती के चलते भीषण गर्मी व उमस से परेशान हैं। रात में तो बिजली बहुत कम रहती है। उपभोक्ताओ का कहना है कि बराबर लाइन कटने की एक नई बीमारी शुरू हो गई है। एक सत्ताह से गढ़पुरा के तीन फीडरों से जुड़े उपभोक्ताओं को लो वोल्टेज का सामना करना पर रहा हैं, जबकि इस सब के बारे में बराबर विभागीय लोगों से शिकायतें की जा रही हैं परन्तु कोई इस पर ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 03:56 PM (IST)
        

काव्य मंजरी का आयोजन

बेगूसराय । तेघड़ा प्रखंड के सुदूर ग्रामीण इलाके नोनपुर गांव में चांद-सूरज पुस्तकालय के सभागार में रंगदर्शन आर्ट ग्रुप नोनपुर द्वारा काव्य मंजरी का आयोजन किया गया। इसमें रंगकर्मियों ने कविताओं में जीवन का अस्तित्व ढूंढने की कोशिश की। आज की भागम-भाग वाली जिंदगी में समाज तनाव से ग्रस्त हो गया है। ऐसे में फैज अहमद फैज की कविता चलो फिर से मुस्कुराएं, चलो फिर से दीप जलाएं जैसी पंक्ति की प्रस्तुति में सका... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 03:54 PM (IST)
        

गढ़पुरा प्रखंड के उपप्रमुख का निधन

बेगूसराय। गढ़पुरा प्रखंड के उप प्रमुख मो. असलम की मौत शनिवार को इलाज के लिए पटना के जाने के दौरान हो गयी। बताया गया कि वे इन दिनों बीमार चल रहे थे। अचानक उनकी तबियत शुक्रवार की रात बिगड़ गयी थी। परिवार के लोग उन्हें पटना इलाज के लिए ले जा रहे थे। उनकी मौत की खबर से जनप्रतिनिधियों में शोक की लहर दौड़ गयी है। प्रखंड प्रमुख कुमारी हेमा ने बताया कि वे पंचायत समिति के सदस्यों एवं मुखिया के अलावा सामाजिक... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 03:53 PM (IST)
        
(News from Begusarai, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें