1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बेगूसराय

नामांकन से वंचित छात्रों ने किया एनएच 31 जाम

बेगूसराय। बलिया थाना क्षेत्र के पंचा देवी श्यामाकांत इंटर महाविद्यालय सदानंदपुर में पहले छात्रों ने इंटर में नामांकन को लेकर हंगामा किया। स्थिति भयावह देख महाविद्यालय कर्मी अपना ग्रिल बंद कर दिया। क्योंकि शिक्षक-शिक्षकेतर कर्मी भूख हड़ताल पर थे। बावजूद हल्ला हंगामा को देख प्रशासन को सूचना दी गयी। तब तक भीड़ सदानंदपुर ढाला के पास एनएच 31 को जाम कर दिया। जिससे यातायात पूर्णत: ठप हो गया। एनएच 31 पर जाम... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 06:49 PM (IST)
        

ट्रांसफार्मर जला

बेगूसराय। बछवाड़ा सब स्टेशन के अहियापुर दुर्गा स्थान के समीप बीपीएल लाभुकों के लिए लगाए गये श्यामा पावर द्वारा 16 केवीए का ट्रांसफार्मर 15 दिनों से जल जाने से उपभोक्ताओं को कठिनाई का सामना करना पड़ रहा है। उपभोक्ता विमल दास, लालो दास, सुदामा देवी, संगीता देवी, राज कुमार दास आदि ने विद्युत सहायक अभियंता को आवेदन देकर जल्द ट्रांसफार्मर लगाने व बिजली बिल बंद करने की मांग की है। और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 06:41 PM (IST)
        

जी का जंजाल बन रहा प्रोत्साहन राशि का चेक

बेगूसराय। वर्ष 2014 में मैट्रिक पास अल्पसंख्यक छात्र-छात्राओं को कल्याण विभाग द्वारा दिया गया प्रोत्साहन राशि का चेक उनके लिए जी का जंजाल बन रहा है। छात्रों द्वारा बैंकों में खुलवाए गये खातों की तिथि से पहले की तिथि का चेक होने के कारण बैंक उसे स्वीकार नहीं कर रहा है। जिससे बैंकों में चेक जमा करने गये छात्र-छात्राओं और उनके अभिभावक वहा से वापस होने के बाद काफी हताश और परेशान हैं। पहली बार इस तरह ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 06:39 PM (IST)
        

आप कार्यकर्ताओं की बैठक

बेगूसराय। आम आदमी पार्टी की मंसूरचक इकाई की बैठक समसा शिवाला मंदिर परिसर में बुधवार को आयोजित की गयी। बैठक के बाद पार्टी संयोजक रामाश्रय महतो उर्फ हनुमान जी ने बताया कि पार्टी की आगामी विधानसभा चुनाव में अपना उम्मीदवार उतारने को लेकर बैठक की गयी थी। दिल्ली की तर्ज पर बिहार में भी भ्रष्टाचारमुक्त व जनता का अपना शासन वाली सरकार बनाना है। इसे लेकर अभी से तैयारी करनी है। जनता को बताना व जगाना है। मौक... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 06:28 PM (IST)
        

पान जाति के सम्मेलन में शिक्षा पर जोर

बेगूसराय। आने वाली पीढ़ी को शिक्षित बना कर ही पान तांती जाति का उत्थान किया जा सकता है। यह बातें मटिहानी प्रखंड के महमदपुर गांव में आयोजित पान तांती जाति प्रखंड स्तरीय सम्मेलन को संबोधित करते हुए साफापुर मुखिया सह पान तांती जाति के जिलाध्यक्ष विनोद तांती ने कही। उन्होंने कहा कि शिक्षा के अभाव में यह जाति आजादी के वर्षो बाद भी विकास से कोसों दूर है। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इस जाति के ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 06:26 PM (IST)
        

सदर अस्पताल में रोस्टर को लेकर नर्सो की बैठक

बेगूसराय। सदर अस्पताल में रोस्टर डियूटी को लेकर हो रही परेशानी को देखते हुए सदर अस्पताल के उपाधीक्षक डा. आनंद कुमार शर्मा की अध्यक्षता में बैठक बुधवार को हुई। जिसमें सबसे पहले रात्रि पाली में डियूटी देने वाली नर्सो ने बताया कि अबतक रात्रि पाली में डियूटी देने वाली नर्सो ने अगली रात को भी डियूटी से मुक्त रखा जाता था। इस पर उपाधीक्षक डा.शर्मा ने इसे सरकार के प्रावधान के विरूद्ध बताते हुए अगले दिन ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 06:23 PM (IST)
        

सेविका-सहायिका की हड़ताल पांच अगस्त से

बेगूसराय। प्रखंड क्षेत्र के बाल विकास कार्यालय में कार्यरत सेविका व सहायिका ने बिहार राज्य आंगनबाड़ी कर्मचारी यूनियन के आह्वान पर पांच अगस्त से अपनी मांगों को लेकर हड़ताल पर जाने का निर्णय किया है। सेविका व सहायिका ने सीडीपीओ समेत विभिन्न पदाधिकारी को आवेदन देकर कहा है कि बिहार सरकार द्वारा भी सेविका-सहायिका को प्रोत्साहन राशि, सरकारी कर्मचारी का दर्जा, पांच लाख का बीमा, स्वास्थ्य चिकित्सा सुविधा स... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 05:02 PM (IST)
        

बरौनी जंक्शन पर रेलवे का डीजल बर्बाद

बेगूसराय। बरौनी जंक्शन के प्लेटफार्म संख्या तीन के पूरब स्थित रिफिलिंग प्वाइंट से सैकड़ों लीटर डीजल बर्बाद हो गया। जिससे रेलकर्मियों के बीच अफरातफरी मच गयी। रेल टै्रक पर बह चुके उक्त डीजल को आसपास के लोग बोतल, डिब्बे में भर-भर कर ले गये। इस संबंध में लोको इंस्पेक्टर शैलेंद्र कुमार ने अनभिज्ञता जाहिर करते हुए कहा कि रिफिलिंग प्लांट के रख-रखाव की जिम्मेवारी आईओसी की है। और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 04:41 PM (IST)
        

दुर्घटना में आधा दर्जन घायल

बेगूसराय। मंगलवार की दोपहर रामपुर कांटा के समीप जुगाड़ गाड़ी के दुर्घटनाग्रस्त हो जाने से एक ही परिवार के आधा दर्जन लोग घायल हो गये हैं। जिसमें थाना क्षेत्र के मथुआ गांव निवासी रामदेव महतो की हालत गंभीर है। घटना में उनके शरीर पर जनरेटर का गर्म पानी पड़ने से वह बुरी तरह झुलस गये हैं। सभी घायलों को इलाज हेतु नजदीक के अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। घटना के समय परिवार के सभी सदस्य उक्त गाड़ी से पूजा क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 08:10 PM (IST)
        

शोक सभा के बाद देहात में भी बंद हो गए सभी स्कूल

जागरण टीम, बेगूसराय : मिसाइल मैन के नाम से पहचाने जाने वाले पूर्व राष्ट्रपति डा. एपीजे अब्दुल कलाम के निधन पर मंगलवार को यहां देहात क्षेत्र में भी सभी स्कूल कॉलेज शोकसभा के बाद बंद हो गए। सभाओं में दिवंगत आत्मा की शांति के लिए दो मिनट का मौन रखा गया और कलाम के निधन को देश के लिए एक अपूर्णीय क्षति बताया गया। चेरिया बरियारपुर सेंट जोन्स पब्लिक स्कूल विक्रमपुर परिसर में विद्यालय के निदेशक सह प्रा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 08:09 PM (IST)
        

कलाम को श्रद्धांजलि के साथ कमिश्नर दरबार स्थगित

बेगूसराय। कारगिल विजय भवन में मंगलवार को पूर्व राष्ट्रपति डा. एपीजे अब्दुल कलाम को श्रद्धांजलि दिए जाने के साथ ही कमिश्नर की बैठक स्थगित कर कर दी गई। यहां आयोजित शोकसभा में मुंगेर के आयुक्त नियान गुगा, जिला पदाधिकारी सीमा त्रिपाठी, आरक्षी अधीक्षक मनोज कुमार, अपर समाहर्ता एनके झा, उप विकास आयुक्त डा. कौशल किशोर, एएसपी कुमार मयंक, जिला जनसंपर्क पदाधिकारी लोकेश कुमार झा सहित जिला एवं पुलिस प्रशासन के... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 08:00 PM (IST)
        

लूट के आठ मामलों का खुलासा

बेगूसराय। नगर थाना क्षेत्र के हरहर महादेव चौके के समीप 15 जून को बीआरसीसी कर्मी से हुई तीन लाख चालीस हजार की लूट के मामले का उद्भेदन करते हुए पुलिस ने घटना में संलिप्त गिरोह के तीन लुटेरों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने लुटेरों के पास से एक लोडेड देसी कट्टा, दो जिंदा कारतूस, दो मोटरसाइकिल व तीन मोबाइल भी बरामद किया है। उक्त लुटेरा गिरोह के पकड़े जाने से पुलिस के आठ बड़े लूटकांड व छिनतई की घटना का ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 07:51 PM (IST)
        

बरौनी जंक्शन पर 53 धराए

बेगूसराय। मंगलवार को बरौनी जंक्शन एवं तिलरथ में चलाए गये मजिस्ट्रेट चेकिंग के दौरान कुल 48 रेल यात्री बिना टिकट एवं आधिकृत रूप से यात्रा करते पकड़े गये। बाद में सभी को अग्रिम कार्रवाई हेतु रेलवे न्यायालय में प्रस्तुत किया गया। वहीं मंगलवार को आरपीएफ इंस्पेक्टर एसके पांडेय के नेतृत्व में चलाए गये नियमित गश्ती के दौरान कुल पांच लोगों को राजवाड़ा स्थित बरौनी जंक्शन पर अनाधिकृत रूप से खाद्य सामग्री बेच... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 07:49 PM (IST)
        

हर गम पर भारी कलाम की मौत का गम

बेगूसराय। डा. अबु फाखर जैनुल आबिदीन अब्दुल कलाम (डा. एपीजे अब्दुल कलाम) के निधन की खबर से हर आम व खास में गम की लहर दौड़ गई। लोग अचानक हुई उनकी मौत की खबर से पूरी रात बेचैन रहे तथा एक दूसरे से देर रात तक इसकी सच्चाई जानने का प्रयास करते नजर आये। परंतु, मीडिया में आई खबरों के बाद जिलावासियों में शोक की लहर दौड़ गई। भारत रत्‍‌न, भारत भूषण, भारत विभूषण डा. कलाम के मौत की खबर लोगों के हर दुख पर भारी प... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 07:48 PM (IST)
        

ऑपरेटरों ने जताया विरोध

बेगूसराय। बिहार राज्य डाटा इन्ट्री / कम्प्यूटर आपरेटर संघ के आह्वान पर मंगलवार को जिला के सभी आपरेटरों ने काला बिल्ला लगाकर कार्य किया। इसकी जानकारी देते हुए संघ के जिलाध्यक्ष अमित जायसवाल ने बताया कि 60 वर्षो की जाब सुरक्षा, पंचायती राज द्वारा छटनीग्रस्त 471 आपरेटरों को वापस लेने समेत अन्य मांगों के समर्थन में आपरेटरों ने कला बिल्ला लगाकर विरोध प्रदर्शन किया। उन्होंने बताया कि सरकार आपरेटरों के ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 07:25 PM (IST)
        

ले लो लाल सलाम शहीदों, ले लो लाल सलाम

बेगूसराय। ले लो लाल सलाम शहीदों, ले लो लाल सलाम, शहीद होने वाले तेरे अमर मौत से, तड़प रहे हैं जीने वाले। तेरा कर्म रहेगा जगमग कुर्बानी की ज्योति से। यह गूंज तेघड़ा थाना क्षेत्र के उत्तर तेघड़ा के नोनपुर गांव में उस वक्त सुनाई दी जब नक्सलियों ने शहीद चारू मजूमदार का शहादत दिवस समारोह मनाया। कड़ी पुलिस गश्ती के बीच मंगलवार को सक्रिय नक्सलियों ने शहीद चारू मजूमदार का शहादत दिवस शहीद मेला में धूमधाम से म... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 07:22 PM (IST)
        

शराब दुकान पर हवाई फायरिंग

बेगूसराय। थाना क्षेत्र के आधारपुर पंचायत स्थित कंपोजिट शराब की दुकान में सोमवार की रात बाइक सवार तीन अज्ञात बदमाशों ने हवाई फायरिंग कर दहशत फैला दी। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गयी। इधर पुलिस ने घटनास्थल से कारतूस की एक पीलेट भी बरामद किया। तेघड़ा थानाध्यक्ष रंजीत कुमार ने बताया कि बीती रात बाइक सवार तीन बदमाशों ने उक्त शराब दुकान पर फायरिंग कर अंग्रेजी शराब की बोतलें लेकर फर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 07:21 PM (IST)
        

श्रीविधि से धान रोपने का प्रशिक्षण

बेगूसराय। बरौनी प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत हाजीपुर पंचायत के हवासपुर पिपरादेवस के मालती गांव के किसानों को धान प्रत्यक्षण श्रीविधि तकनीक आधारित महिला धान रोपणहार का प्रशिक्षण दिया गया। रोपणहार उषा देवी, सुशीला देवी, रूबी देवी, रीना देवी, बबीता देवी आदि महिलाओं द्वारा मालती गांव के किसान भगवान राय, पवन राय एवं हवासपुर गांव के योगेंद्र भगत, रामबदन के खेतों में श्रीविधि तकनीक से धान उत्पादन की जानकारी द... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 07:18 PM (IST)
        

कॉलेज में सीटें बढ़ाने की मांग

बेगूसराय। एसएनएन आर कॉलेज चमथा में कला एवं विज्ञान संकाय की सभी सीटें भर जाने के कारण सरकार से सीटें बढ़ाने की मांग की गई है। यह जानकारी कॉलेज के प्राचार्य प्रो. अशोक कुमार सिंह अमर ने यहां एक विज्ञप्ति में दी। उन्होंने कहा कि बोर्ड को सीटें बढ़ाने के लिए लिखा गया है। अगर सीटें बढ़ाई जाती हैं, तभी शेष विद्यार्थियों का नामांकन संभव होगा। ऐसे में बेहतर होगा कि वे शेष विद्यार्थी अन्य कॉलेजों में नाम... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 07:16 PM (IST)
        

भूमि विवाद में मारपीट, मामला दर्ज

बेगूसराय। थाना क्षेत्र के सैदपुर एवं रजाकपुर गांव में भूमि विवाद को लेकर हुई मारपीट में एक व्यक्ति जख्मी हो गया। जबकि एक को गिरफ्तार कर पुलिस ने जेल भेज दिया। सैदपुर के विश्वंभर महतो अपना घर बना रहे थे। गांव के ही अमन कुमार, पवन कुमार एवं देवनारायण महतो ने अपनी जमीन कहकर उसे घर बनाने से रोका। कहासुनी में बात बढ़ गयी और मारपीट हो गयी। इसमें विश्वंभर जख्मी हा गया। उपरोक्त लोगों को आरोपित करते हुए क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 07:15 PM (IST)
        
(News from Begusarai, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें