Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
December 18,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बेगूसराय

रेल पुलिस ने चलाया मेगा चेकिंग अभियान

बेगूसराय : बेगूसराय रेल स्टेशन पर बुधवार को रेल पुलिस द्वारा मेगा चेकिंग अभियान चलाया गया। यह अभियान रात्रि आठ बजे से लेकर अहले सुबह चार बजे तक जारी रहा। इस दौरान अप और डाउन दोनों तरफ से आने जाने वाली ट्रेनों की चेकिंग की गई। रेल पुलिस रेल बोगियों में घुस कर संदिग्ध यात्रियों से पूछताछ व संदिग्ध थैले अटैची, बक्शा आदि सामनों की जांच करती रही। हालांकि इस दौरान किसी तरह के अवैध सामान की बरामदगी या कि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 06:46 PM (IST)
        

युवक की गोली मारकर हत्या

संवाद सूत्र, बरौनी : बुधवार की रात्रि शस्त्र अपराधियों ने कादिरचक निवासी मो. सफी के 32 वर्षीय पुत्र मो. शाहिद उर्फ मिस्टर की हत्या गोली मारकर कर दी गई। घटना रात्रि के लगभग 11 बजे, जगजीवन रेलवे मार्केट से सटे रेलवे कालोनी के समीप की है। अहले सुबह घटना की सूचना मिलते ही जीआरपी थानाध्यक्ष जनार्दन प्रसाद सिंह घटनास्थल पर पहुंचे और शव को अपने कब्जे में कर अंत्य परीक्षण हेतु सदर अस्पताल भेज दिया। घटनास्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 06:45 PM (IST)
        

क्लीनिक का कराना होगा निबंधन

बखरी : प्रखंड क्षेत्र में संचालित सभी क्लीनिकों का निबंधन अनिवार्य कर दिया गया है। बगैर निबंधन के चल रही क्लीनिक के विरुद्ध कानूनी कार्रवाई की जाएगी। सिविल सर्जन के आदेश के आलोक में जानकारी देते हुए बखरी पीएचसी के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डा. एमपी चौधरी ने बताया कि क्लीनिक के अलावा प्राकृतिक चिकित्सकों, डिस्पेंसरी, परमर्शदात्री एवं जांच घरों आदि को भी नोटिस जारी किया जा रहा है। प्रभारी चिकित्सा ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 06:28 PM (IST)
        

क्लीनिक का कराना होगा निबंधन

बखरी : प्रखंड क्षेत्र में संचालित सभी क्लीनिकों का निबंधन अनिवार्य कर दिया गया है। बगैर निबंधन के चल रही क्लीनिक के विरुद्ध कानूनी कार्रवाई की जाएगी। सिविल सर्जन के आदेश के आलोक में जानकारी देते हुए बखरी पीएचसी के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डा. एमपी चौधरी ने बताया कि क्लीनिक के अलावा प्राकृतिक चिकित्सकों, डिस्पेंसरी, परमर्शदात्री एवं जांच घरों आदि को भी नोटिस जारी किया जा रहा है। प्रभारी चिकित्सा ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 06:26 PM (IST)
        

2880 महिलाओं को जनधन योजना से जोड़ेंगे साक्षरताकर्मी

बखरी : प्रेरकों की प्रखंड स्तरीय बैठक मध्य विद्यालय दुर्गा स्थान में गुरुवार को संपन्न हुई। इसकी अध्यक्षता करते हुए जितेंद्र जीतू ने बताया कि प्रेरकों को जनधन योजना का प्रचार प्रसार करेंगे। उन पर 288 साक्षरता केंद्र के 2880 लोगों को उक्त योजना से जोड़ते हुए उनका खाता विभिन्न बैंकों में खोलने की जिम्मेदारी दी गई है। प्रखंड समन्वयक श्री जीतू ने बताया कि प्रखंड में संचालित सभी 12 लोक शिक्षा केंद्रों प... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 06:18 PM (IST)
        

21 दिसंबर को आयोजित होगी प्रतिभा खोज परीक्षा

बेगूसराय सदर : बेगूसराय कोचिंग सह पब्लिक स्कूल एसोसिएशन द्वारा 21 दिसंबर को पूरे जिला के 19 केंद्रों पर प्रतिभा खोज परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। इसकी सफलता को ले गुरुवार को विश्वनाथनगर गली नंबर चार स्थित भारत भारती आवासीय विद्यालय में संघ के पदाधिकारियों की एक बैठक महासचिव राजेश कुमार की अध्यक्षता में आयोजित की गई। बैठक में परीक्षा के सफलता को ले कई निर्णय लिये गये। महासचिव ने बताया कि महात्मा गां... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 06:15 PM (IST)
        

चमथा उवि की जमीन पर अतिक्रमणकारियों का कब्जा

संवाद सूत्र, चमथा : बछवाड़ा प्रखंड अंतर्गत चमथा हाईस्कूल की जमीन पर अतिक्रमणकारियों ने कब्जा जमा लिया है। मालूम हो कि इस उच्च विद्यालय को जमीनदाता ने तीन एकड़ जमीन दान में दी है। लेकिन महज एक एकड़ जमीन ही उच्च विद्यालय के पास कब्जे में है। शेष दो एकड़ जमीन पर अतिक्रमणकारियों का कब्जा है। पूर्व में उच्च विद्यालय के मैदान में क्रिकेट, फुटबाल जैसे खेल आयोजित किए जाते थे। परंतु, मैदान का अतिक्रमण कर लिए ज... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 06:12 PM (IST)
        

एमआरडी में शोकसभा

खोदावंदपुर : प्रखंड क्षेत्र के एमआरडी इंटरमीडिएट कालेज मेघौल में गुरुवार को शोकसभा का आयोजन किया गया। सभा की अध्यक्षता प्रभारी प्राचार्य प्रो. एकनाथ पाठक ने की। बीते दिनों पाकिस्तान के पेशावर में संचालित आर्मी स्कूल पर आतंकियों ने अंधाधुंध फायर कर 132 छात्रों को मौत के घाट उतार दिया। शोकसभा में प्राचार्य सहित शिक्षक, शिक्षकेत्तर कर्मचारियों एवं छात्र-छात्राओं ने दो मिनट का मौन रखकर मृत आत्मा की शा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 06:09 PM (IST)
        

काम पर नहीं गए मजदूर, थर्मल में छाई विरानी

सरोज, संवाद सूत्र, बीहट: बरौनी थर्मल न्यू एक्सटेंशन प्रोजेक्ट के भेल कार्यालय एवं मुख्यद्वार स्थित सीआइएसएफ के कंट्रोल रूम पर बुधवार को मजदूरों द्वारा पथराव एवं तोड़फोड़ की घटना से थर्मल प्रबंधन सकते में है। इधर, भेल प्रबंधक जावेद अख्तर ने चकिया ओपी में एक मामला दर्ज कराया है। जिसमें गोल्डेन एवं हर्वी कंपनी सहित अन्य कंपनियों के मजदूरों द्वारा भेल कार्यालय, वाहनों, हाइड्रा मिक्सर, सिक्योरिटी गेट ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 06:04 PM (IST)
        

ईख लदा ट्रैक्टर झोपड़ी पर पलटा

संवाद सूत्र, बखरी : बखरी नगर के रौता मुसहरी में बुधवार की देर रात्रि एक ईख लदा ट्रैक्टर झोपड़ी के उपर पलट गया। जिससे झोपड़ी पूरी तरह ध्वस्त हो गई। हालांकि झोपड़ी में किसी के नहीं रहने के कारण किसी तरह के जानमाल की क्षति नहीं हुई। झोपड़ी रौता मुसहरी के महादलित विंदेश्वरी सदा का बताया जाता है। स्थानीय लोगों ने बताया कि बखरी-सोनीहार पथ के अत्यधिक जर्जर रहने के कारण छोटी-मोटी दुर्घटनाएं होती रहती है। स्था... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 05:59 PM (IST)
        

'गरीबों की लड़ाई जारी रहेगी'

संवाद सूत्र, नावकोठी : भाकपा का 7वां शाखा सम्मेलन उगनदेव पासवान नगर रजाकपुर में संपन्न हुआ। पूर्व शाखा मंत्री राम सागर सिंह ने झंडोत्तोलन किया। सम्मेलन का उद्घाटन अनिल कुमार अंजान ने किया। सम्मेलन को संबोधित करते हुए अंजान ने कहा कि कम्युनिस्ट पार्टी गरीबों के लिए सदा लड़ाई लड़ती आई है। बोले, मा‌र्क्स और लेनिन के सिद्धांतों को दुनिया ने स्वीकार किया है। कहा, जन समस्याओं को लेकर भाकपा आंदोलन करती... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 05:58 PM (IST)
        

हरी झंडी दिखा डीएम ने किया रथ रवाना

जासं, बेगूसराय : हरियाली बढ़ाने हेतु जागरूकता कार्यक्रम को ले गुरुवार को डीएम सीमा त्रिपाठी ने समाहरणालय के समीप से जागरूकता रथ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। मौके पर डीएफओ सुनील कुमार, वन विभाग बेगूसराय के रेंजर अखिलेश्वर प्रसाद, बरौनी के रेंजर राजेंद्र कुमार आदि भी मौजूद थे। डीएफओ श्री कुमार ने बताया कि रथ जिला के विभिन्न प्रखंडों में जाकर हरियाली को बढ़ावा देने हेतु जागरूकता फैलाने का काम नुक्क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 05:53 PM (IST)
        

पेशावर घटना की कड़ी निंदा

बेगूसराय : जिला वकील संघ के प्रांगण में एक शोकसभा आयोजित की गई। मौके पर दो मिनट का मौन रखकर पाकिस्तान के पेशावर में आतंकवादी हमले में मारे गये बच्चों के प्रति शोक संवेदना प्रकट की गई। मौके पर उपस्थित अधिवक्ताओं ने पेशावर की घटना की कड़ी निंदा की। कहा, आतंकवाद के खिलाफ विश्वव्यापी अभियान छेड़ने की जरूरत है। इस अवसर पर जिला वकील संघ के पूर्व अध्यक्ष राममूर्ति प्रसाद सिंह, अपर लोक अभियोजक अशोक कुम... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 03:50 AM (IST)
        

30 दिवसीय प्रशिक्षण संपन्न

बेगूसराय ग्रामीण : मटिहानी बीआरसी भवन में नवनियुक्त शिक्षकों का गैर आवासीय 30 दिवसीय प्रेरणा प्रशिक्षण माड्यूल टू का बुधवार को समापन हुआ। साधनसेवी सह प्रशिक्षक मनोज कुमार ने बताया कि एक बैच में 35 शिक्षक प्रतिभागी प्रशिक्षण में भाग लिए हैं। प्रशिक्षण के माध्यम से बताया जाता है कि विद्यालय में अपने बच्चों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा किस तरह दिया जाय एवं बच्चों को गीत, चुटकुला, कहानी एवं कविता के माध्यम... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 03:50 AM (IST)
        

राम का नाम लेकर करते हैं यात्रा

संवाद सूत्र, बीहट/बरौनी : एनएच-31 'दुर्घटना की सड़क' बनकर रह गई है। आये दिन एनएच-31 पर जिले में कोई न कोई दुर्घटना घटती ही रहती है। बरौनी जीरोमाइल से सिमरिया राजेंद्र पुल तक एनएच 31 पूरी तरह से जर्जर हो गयी है। बीहट चांदनी चौक, रतन चौक सहित अन्य जगहों पर बड़े-बड़े गड्ढे बन आए हैं। इससे प्रतिदिन दुर्घटनाएं घट रही हैं। वहीं सड़क पर बालू बिखरे रहने के कारण वाहनों की आवाजाही में और दिक्कतों का सामना करना ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 03:50 AM (IST)
        

बगैर एनओसी लिए सड़क किनारे लगा दिया पेड़

संवाद सूत्र, गढ़पुरा : ग्रामीण सड़कों के किनारे पंचायत के मनरेगा योजना से लगाये गये पेड़ों का सफाया सड़क निर्माण के दौरान हो रहे हैं। इस संबंध में ग्रामीण कार्य अभियंत्रण विभाग के कनीय अभियंता राजेंद्र प्रसाद यादव ने बताया कि ग्रामीण क्षेत्र के सभी सड़कों की जमीन पर पंचायत के मनरेगा योजना से वृक्षारोपण किया गया है। इसके लिए विभाग से एनओसी पंचायत के मुखिया या प्रखंड मनरेगा विभाग के प्रोग्राम पदाधिकारी ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 06:13 PM (IST)
        

भवन निर्माण अपूर्ण, निकल गई राशि

साहेबपुर कमाल : मध्य विद्यालय समस्तीपुर के भवन निर्माण राशि निकासी के बाद भी प्रभारी प्रधानाध्यापक रामाशंकर सिंह द्वारा महीनों से अधूरा छोड़ कर रखने पर पोषक क्षेत्र के अभिभावकों में आक्रोश देखा जा रहा है। इस संबंध में उक्त विद्यालय के शिक्षा समिति अध्यक्ष चंदन कुमार ने बीइओ रामानुज सिंह को आवेदन देकर तत्काल इन आरोपों की जांच कर कार्रवाई की मांग की है। अध्यक्ष द्वारा दिए गये आवेदन में बताया गया है क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 06:12 PM (IST)
        

कुशवाहा समाज ने खोला मोर्चा

चेरिया बरियारपुर : ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय के वीसी संतोष कुशवाहा के विरुद्ध भाजपा एवं अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की राजनीति से प्रखंड क्षेत्र के कुशवाहा नेताओं ने क्षोभ जताया है। कुशवाहा समाज के नेता संजय सुमन, प्रमोद कुशवाहा, राम प्रवेश महतो, राजीव कुशवाहा, सावित्री देवी, विकास कुशवाहा, रमेश कुमार रमण आदि ने भाजपा व अभाविप का मनुवादी सोच करार दिया। कहा, वीसी के जातीय सम्मेलन में पहुंचन... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 06:10 PM (IST)
        

राजनेताओं के आते ही सड़कें अतिक्रमण मुक्त,जाते ही..

जागरण संवाददाता, बेगूसराय : जिला में मुख्यमंत्री या अन्य किसी मंत्री के आगमन पर शहर की वैसी सड़कें भी अतिक्रमणमुक्त हो जाती है, जिन पर आम दिनों में गाड़ियां चीटियों की तरह रेंगती नजर आती है। शहर की सड़कों पर अतिक्रमण नासूर बनता जा रहा है। वहीं जिला प्रशासन व नगर निगम राजनेताओं के आगमन पर चुस्ती दिखाते हुए अतिक्रमणकारियों को खदेड़ देती है। परंतु, उनके जाने के पश्चात ही पुन: सड़कों पर बाजारें सज जाती ह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 06:08 PM (IST)
        

किशोरियों को सशक्त बनाने के लिए शुरु होंगे कार्यक्रम

बेगूसराय सदर : किशोरियों को सशक्त बनाने के लिए राज्य सरकार द्वारा संचालित संपोषित सबला एवं किशोरी शक्ति योजना सहित अन्य मुद्दों को लेकर बुधवार को बाल विकास परियोजना के जिला कार्यक्रम पदाधिकारी ने सभी सीडीपीओ की एक बैठक अपने कार्यालय कक्ष में आयोजित की। बैठक में प्रभारी डीपीओ मनोज कुमार ने किशोरी शक्ति योजना अंतर्गत कौशल व‌र्द्धन एवं व्यवसायिक प्रशिक्षण के तहत सौंदर्य संव‌र्द्धन एवं पोशाक निर्माण क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 06:07 PM (IST)
        
(News from Begusarai, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें