Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 24,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बेगूसराय

नगर पंचायत की निविदा तिथि बढ़ी

संवाद सहयोगी, बखरी : बखरी नगर पंचायत की विभिन्न विकास योजनाओं के लिए शनिवार को शुरू होने वाली निविदा की प्रक्रिया को तत्काल स्थगित कर दिया गया है। अब यह प्रक्रिया अक्टूबर के दूसरे सप्ताह से आरंभ की जाएगी। जानकारी देते हुए नगर के कार्यपालक पदाधिकारी अरविंद पासवान ने बताया कि नगर के सभी 20 वार्डो में कुल 28 योजनाओं का चयन किया गया था। इसके लिए संवेदक से निविदा आमंत्रित किया गया था। नगर कार्यालय द्वा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Sep 2014 10:22 AM (IST)
        

मेला में उपद्रवियों पर रहेगी कड़ी नजर

साहेबपुर कमाल/बछवाड़ा : दुर्गा पूजा एवं बकरीद को लेकर असामाजिक तत्वों पर नकेल कसने व शांति व्यवस्था कायम रखने हेतु रविवार को थाना परिसर में शांति समिति की बैठक हुई। इस अवसर पर उपस्थित बलिया एएसपी कुमार आशीष ने कहा कि किसी भी कीमत पर उपद्रवी बख्शे नहीं जाएंगे। उन्होंने उपस्थित जनप्रतिनिधियों से पूजा कमेटी के सदस्यों एवं बुद्धिजीवियों से सौहार्दपूर्ण वातावरण में पूजा संपन्न करवाने की अपील की। एसडीओ म... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Sep 2014 10:22 AM (IST)
        

बगैर पुस्तक पढ़े बच्चे देंगे उपलब्धि ज्ञान परीक्षा

संवाद सूत्र, गढ़पुरा : शिक्षा विभाग एवं और प्रारंभिक विद्यालयों के बच्चों के उपलब्धि के बारे में तृतीय पंचम व सप्तम वर्ग की परीक्षा सोमवार को ली जा रही है। हैरत तो इस बात की है कि आधे सत्र बीतने चला है। परंतु, अब तक तृतीय व पंचम वर्ग के छात्रों को विद्यालय में पुस्तक नहीं मिली है। इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि सरकार की शिक्षा व्यवस्था में सुधार की मंशा क्या है। बगैर किताब के अब तक विद्यालय में ज... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Sep 2014 10:22 AM (IST)
        

राजेंद्र पुल को ले बनाया मानव श्रृंखला

बेगूसराय सदर : अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की ओर से रविवार को ट्रैफिक चौक पर राजेंद्र पुल मरम्मत की मांग को ले मानव श्रृंखला बनाया गया। जिसमें बड़ी संख्या में लोगों ने भाग लेकर राजेंद्र पुल के सड़क मार्ग की मरम्मत की मांग को एकबार फिर सामने रखा। इस अवसर पर अभाविप के प्रदेश सह मंत्री अजीत चौधरी ने कहा कि राजेंद्र पुल की स्थिति दिनोदिन बदतर होती जा रही है। परंतु, सरकार इस ओर ध्यान नहीं दे रही है।... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Sep 2014 10:22 AM (IST)
        

चप्पे-चप्पे पर रहेगी कैमरे की नजर

जागरण संवाददाता, बेगूसराय : जिले में दुर्गा पूजा की तैयारी चरम पर है। पूजा पंडालों में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर भी विशेष तैयारी की जा रही है। मेले में श्रद्धालुओं को किसी भी तरह की परेशानी नहीं हो, इसकी भी पूरी व्यवस्था की जा रही है। मेला में चप्पे-चप्पे पर रहेगी कैमरे की नजर शहर में दुर्गा पूजा के मौके पर विभिन्न पूजा पंडालों में प्रत्येक दिन देवी दर्शन के लिए हजारों की संख्या में श्रद्धालु पह... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Sep 2014 10:22 AM (IST)
        

जनसहयोग से शुरू हुई सड़क मरम्मत कार्य

बेगूसराय सदर : अधिकारियों एवं जनप्रनिधियों की उदासीनता का दंश झेल रहे बरौनी प्रखंड के बथौली पंचायत स्थित तिलरथ गांव के ग्रामीणों ने रविवार से स्वयं ही ग्रामीण सड़क की मरम्मत का कार्य आरंभ कर दिया है। गांव के अशोक पासवान, लालदेव पासवान, बब्लू पासवान, रामाशीष पासवान, अशोक प्रसाद साह, मेघन पासवान आदि ने बताया कि एनएच 31 हरपुर से हेमरा, तिलरथ, जैमरा होते हुए देवना गांव को जाने वाली ग्रामीण सड़क वर्षो से... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Sep 2014 10:22 AM (IST)
        

विभिन्न पैक्सों के लिए हुआ नामांकन

खोदावंदपुर/बछवाड़ा : पैक्स चुनाव के लिए प्रत्याशियों द्वारा नामांकन के अंतिम दिन कुल आठ पैक्सों के लिए अध्यक्ष पद से 21 तथा प्रबंध समिति पद से 85 प्रत्याशियों ने नामांकन किया। यह जानकारी बीडीओ सह बीडीओ कुमोद रंजन ने बताया कि मेघौल पैक्स से अध्यक्ष पद के लिए निवर्तमान पैक्स अध्यक्ष कृष्ण नारायण सिंह व शशि कुमार सिंह खोदावंदपुर से बाबू प्रसाद यादव, रंजीत पासवान, फफौत से राम कुमार महतो, विनोद कुमार, द... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Sep 2014 10:22 AM (IST)
        

35 महादलित परिवार को लिया गोद

संवाद सूत्र, बीहट : बरौनी प्रखंड कार्यालय के समीप अवध तिरहुत रोड के बगल में स्थित मुसहरी टोला के 35 परिवारों को बरौनी सीओ विजय कुमार तिवारी ने रविवार को गोद लिया। इस दौरान बरौनी अंचल कार्यालय परिसर में महादलित परिवार के महिला-पुरुष व बच्चों को सम्मान पूर्वक बुलाकर सभी बच्चों को टॉफी, बैलून एवं बच्चों को पढ़ने हेतु लैंप का वितरण सीओ श्री तिवारी द्वारा किया गया। उन्होंने बताया कि वर्षो से सड़क कि किन... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Sep 2014 10:22 AM (IST)
        

मंडलकारा में विधिक जागरूकता शिविर

संवाद सूत्र, बेगूसराय : आपराधिक विवाद को न्यायालय में निपटाएं सड़क पर नहीं। यह बातें सिविल कोर्ट के मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी चंद्रमोहन झा ने रविवार को मंडलकारा में आयोजित विधिक जागरूकता कार्यक्रम के दौरान कही। कहा, खून खराबा और रंजिशों से सिर्फ दो परिवार का ही विकास नहीं रूकता बल्कि समाज में भी अशांति फैलती है। साथ ही नई पीढ़ी भी प्रभावित होती है। इसलिए आवश्यकता है गलतियों का पश्चात्ताप करें और फिर... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Sep 2014 10:22 AM (IST)
        

19 बूथों पर कुल 9692 मतदाता करेंगे मतदान

संवाद सूत्र, बखरी : बखरी प्रखंड में नौ पैक्सों के लिए आगामी 29 सितंबर को होनेवाले चुनाव में कुल 9692 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। मतदान के लिए बनाए गए 19 बूथों पर 6996 एवं 2696 महिला मतदाता वोट डालेंगे। जानकारी देते हुए निर्वाची पदाधिकारी सह बीडीओ संजीव कुमार झा ने बताया कि शांतिपूर्ण चुनाव संपन्न कराने को लेकर मतदान की सारी तैयारियां पूरी कर ली गई है। एक बूथ पर अधिकतम सात सौ मतदाताओं ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Sep 2014 10:22 AM (IST)
        

पशु तस्कर के चंगुल से मुक्त 25 गाएं

जासं, बेगूसराय : पशु तस्करी के लिए चार गाड़ियों से ले जा रही दो दर्जन से अधिक मवेशियों को 11 तस्करों के साथ लोगों ने रविवार को पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया। प्राप्त जानकारी के अनुसार नगर थाना क्षेत्र के एनएच 31 पर नगर परिषद बस पड़ाव के समीप लोगों ने चार अलग-अलग बोलेरो पिक अप में लदे 25 गाय, बछड़े व एक भैंस को पकड़ लिया। उक्त मवेशियों को तस्करी के लिए कहीं अन्यत्र ले जाया जा रहा था। पकड़े गए मवेशी तस... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Sep 2014 10:22 AM (IST)
        

समकालीन अभियान में 61 धराए, रेगुलर पिस्टल जब्त

जागरण संवाददाता, बेगूसराय : दुर्गा पूजा के अवसर पर क्षेत्र में शांति व्यवस्था बनाए रखने के उद्देश्य से शुक्रवार को एसपी मनोज कुमार के आदेश पर जिला के विभिन्न थाना क्षेत्रों में विशेष समकालीन अभियान चलाया गया। अभियान के दौरान कांड के 14 वांछित अभियुक्तों समेत 61 लोगों को गिरफ्तार किया गया। अभियान के दौरान वीरपुर थाना पुलिस ने एक रेगुलर पिस्टल भी बरामद किया है। पुलिस अधीक्षक कार्यालय से प्राप्त जान... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 01:12 AM (IST)
        

घर से नकदी व स्वर्णाभूषण ले उड़े चोर

जासं, बेगूसराय : रतनपुर ओपी क्षेत्र के शनिचरा स्थान स्थित विद्या निकेतन स्कूल के समीप एक मकान में शनिवार को दिन दहाड़े चोरों ने घर का ताला तोड़कर करीब 36 हजार रुपये नकद व सात भर के स्वर्णाभूषण उड़ा डाले। घर की मालकिन स्व. चंद्रमौली सिंह की पत्‍‌नी सुधा कुमारी ने थाना को दिए आवेदन में कहा है कि प्रत्येक दिन सुबह दस बजे से शाम चार बजे तक उनके घर में कोई नहीं रहता है और घर में ताला लगा रहता है। शनिवार क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 01:12 AM (IST)
        

जीवंत पुस्तकालय से सांस्कृतिक क्रांति

संवाद सूत्र, मटिहानी : प्रखंड अंतर्गत कपिल सावित्री श्रीमति सिया कुमारी उत्क्रमित उच्च विद्यालय गोदरगावां में शनिवार को सांसद डा. भोला सिंह का सम्मान समारोह सह आधुनिक शिक्षा और युवा भविष्य विषयक विचार गोष्ठी का आयोजन किया गया। गोष्ठी का आयोजन देवी वैदेही सभागार में संपन्न हुआ। गोष्ठी को संबोधित करते हुए सांसद ने कहा कि जीवंत पुस्तकालय के फलस्वरूप यहां सांस्कृतिक क्रांति हुई है। आज पुस्तकालय आंदोलन... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 01:10 AM (IST)
        

12 सूत्री मांगों को ले दिया धरना

जागरण संवाददाता, बेगूसराय : सामाजिक आर्थिक गाणना में व्याप्त गड़बड़ी को दुरुस्त करने, गरीबों को खाद्य सुरक्षा की गारंटी के तहत कार्ड देने, हदबंदी से फाजिल जमीन का बंटवारा करने सहित अन्य 12 सूत्री मांगों को ले शनिवार को खेत मजदूर यूनियन के अनुमंडल इकाई के तत्वावधान में एसडीओ कार्यालय के समक्ष धरना दिया गया। जिसकी अध्यक्षता कमली महतो ने की। धरना को संबोधित करते हुए पूर्व विधायक राजेन्द्र राजन ने कहा ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 01:10 AM (IST)
        

जिला स्तरीय सदस्यता अभियान प्रारंभ

जागरण संवाददाता, बेगूसराय : जिला कांग्रेस कमेटी बेगूसराय के तत्वावधान में शनिवार को जिला स्तरीय सदस्यता अभियान की शुरुआत की गई। जिसका नेतृत्व पार्टी के जिला अध्यक्ष सह जिला प्रभारी सदस्यता अभियान अभय कुमार सिंह सार्जन कर रहे थे। समारोह पूर्वक आयोजित उक्त कार्यक्रम को संबोधित करते हुए अध्यक्ष श्री सिंह ने कहा कि जिला में दो लाख प्राथमिक सदस्य बनाए जाने का लक्ष्य प्रदेश कमेटी द्वारा निर्धारित किया ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 01:10 AM (IST)
        

इंदिरा आवास के लिए अनुसूचित जाति का सर्वे

खोदावंदपुर : अनुसूचित जाति कोटि के लिए आवंटित इंदिरा आवास लाभार्थियों की सूची कम पड़ने के कारण जिला प्रशासन ने नया सिरे से सर्वे कर पुर्नरीक्षित सूची 22 सितंबर तक उपलब्ध कराने का आदेश जिला के सभी बीडीओ को दिया है। डीएम के आदेश के आलोक में बीडीओ कुमोद रंजन ने अपने पत्रांक 1140 दिनांक 18.09.2014 के द्वारा इंदिरा आवास की पात्रता रखने वाले तथा इस लाभ से अब तक वंचित अनुसूचित वर्ग के लोगों का नया सर्वे प... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 01:10 AM (IST)
        

आक्रोशित छात्रों ने की तोड़फोड़

संवाद सूत्र, बरौनी : बीएमसी उर्दू मध्य विद्यालय फुलवड़िया पंचायत- दो के आक्रोशित छात्र-छात्राओं ने शनिवार को बवाल मचाते हुए तोड़फोड़ की। बताते चलें कि विद्यालय की ओर से आज छात्रों को शैक्षिक परिभ्रमण हेतु पटना ले जाने का पहले से ही निर्णय लिया गया था। छात्र-छात्राएं जब स्कूल में एकत्रित हुए तो उन्हें पता चला कि परिभ्रमण पर जाने का कार्यक्रम रद कर दिया गया है। नतीजतन आक्रोशित छात्र-छात्राओं ने तोड़फोड़ ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 01:09 AM (IST)
        

चार दिनी उपचारात्मक शिक्षण-प्रशिक्षण शुरू

संवाद सूत्र, बीहट : बरौनी प्रखंड अंतर्गत उत्क्रमित मध्य विद्यालय असुरारी में शनिवार को बरौनी एवं वीरपुर प्रखंड के टोला सेवक एवं तालिमी मरकज के शिक्षा स्वयं सेवकों का चार दिवसीय उपचारात्मक शिक्षण प्रशिक्षण शिविर प्रारंभ हुआ। जिसका विधिवत उद्घाटन दीप प्रज्ज्वलित कर डीपीओ चंद्रभूषण लाल, जिला लोक शिक्षा समिति के सचिव एसएन आजाद, एसआरजी राधा कुमारी आदि ने संयुक्त रूप से किया। उद्घाटन भाषण में डीपीओ ने... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 01:09 AM (IST)
        

शिक्षक नेता जयदेव चौधरी के निधन पर शोक

बेगूसराय सदर : माध्यमिक शिक्षक संघ मंसूरचक के प्रखंड अध्यक्ष सह उच्च विद्यालय अहियारपुर सेवानिवृत शिक्षक जयदेव चौधरी का शुक्रवार को निधन हो गया। उनके निधन की खबर से जिला शिक्षक समाज में शोक की लहर दौड़ गई। इधर, शनिवार को स्व. चौधरी के पार्थिव शरीर को जिला माध्यमिक शिक्षक संघ भवन लाया गया। जहां पर संघ के जिलाध्यक्ष उमानंद चौधरी सचिव सुधाकर राय, डा. सुरेश प्रसाद राय, कोषाध्यक्ष भगीरथ प्रसाद राय, संयु... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 01:09 AM (IST)
        
(News from Begusarai, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें