Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
March 01,2015
« Previous | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | 11 | Next »

बेगूसराय

इंटर परीक्षा केंद्र: नियमों की उड़ी धज्जियां

जेएनएन, बेगूसराय: 18 फरवरी से इंटर की परीक्षा शुरू हो रही है। परीक्षा केंद्रों की घोषणा हो चुकी है। लेकिन परीक्षा केंद्रों की सूची को देख सवाल भी उठने लगे हैं। इसको लेकर जिला शिक्षा विभाग पर उंगलियां भी उठ रही है। जानकारी अनुसार वहां भी परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं जो चारदीवारी विहीन है। वहीं गत वर्ष जिस महाविद्यालय का सेंटर जहां था, वहां इस वर्ष भी उसका सेंटर रखा गया है। सूत्रों के अनुसार नियमत: ऐस... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 11 Feb 2015 05:10 PM (IST)
        

माले ने किया सरकारी जमीन दखल करने का ऐलान

जागरण संवाददाता, बेगूसराय : भूमि सुधार सहित अन्य समस्याओं के समाधान को ले मंगलवार को भाकपा (माले) व खेत मजदूर यूनियन के कार्यकर्ताओं ने समाहरणालय के समक्ष प्रदर्शन किया। प्रदर्शन को संबोधित करते हुए अखिल भारतीय किसान महासभा के उपाध्यक्ष शिवसागर शर्मा ने केंद्र व राज्य सरकार की जमकर आलोचना की। उन्होंने केंद्र के मोदी सरकार के भूमि अधिग्रहण अध्यादेश को तुगलकी फरमान बताया। वहीं राज्य सरकार की आलोचना... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 11 Feb 2015 02:14 PM (IST)
        

अपराधियों ने दिनदहाड़े बाइक लूटा

संवाद सहयोगी, छौड़ाही (बेगूसराय) : जिला में अपराध का ग्राफ कम होने का नाम ही नहीं ले रहा है। बीते रविवार को जहां खगड़िया-बखरी पथ पर लूटेरों ने जमकर उत्पात मचाया और विरोध करने पर एक युवक को गोली मार जख्मी कर दिया, वहीं हथियारबंद लुटेरों ने मंगलवार की सुबह सिहमा-रामपुर पथ पर एक दुकानदार की बाइक पिस्तौल के बल पर लूट ली। दिन-दहाडे़ लूट की इस घटना से इलाके के व्यवसायियों में भय व्याप्त है। घटना के संब... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 11 Feb 2015 02:14 PM (IST)
        

कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने दिया धरना

संवाद सूत्र, वीरपुर (बेगूसराय): वीरपुर प्रखंड कार्यालय पर मंगलवार को कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने एक दिवसीय धरना दिया। इस अवसर पर एक सभा भी आयोजित की गई। इसकी अध्यक्षता वीरपुर प्रखंड कांग्रेस अध्यक्ष विजय शंकर यादव ने की। सभा को कांग्रेस जिलाध्यक्ष अभय कुमार सिंह सार्जन, पूर्व जिलाध्यक्ष शांती स्वामी, वरीय नेता रामविलास सिंह, नारायण सिंह, नंदकिशोर सिंह, बाल्मीकि सिंह, सुबोध सिंह, मुरलीधर मुरारी आदि ने... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 11 Feb 2015 02:14 PM (IST)
        

भाजपा महिला मोर्चा ने चलाया सदस्यता अभियान

संवाद सूत्र, बलिया (बेगूसराय) : भाजपा महिला मोर्चा के जिलाध्यक्ष डा. इंदु मिश्रा के नेतृत्व में बलिया बाजार के विभिन्न मोहल्लों में पार्टी का सदस्यता अभियान चलाया गया। इस दौरान भाजपा की सदस्यता ग्रहण करने के लिए लोगों में काफी उत्साह देखा गया। गली-गली से महिलाएं निकलकर करीब सात सौ सदस्य बने। जिलाध्यक्ष डा. इंदु मिश्रा ने क्षेत्र के जनजन को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा चलाई जा रही बेटी बचाओ - ब... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 11 Feb 2015 02:14 PM (IST)
        

नवनिर्मित भवन में विद्यालय स्थानांतरित

संवाद सूत्र, मटिहानी (बेगूसराय) : वर्षो से मध्य विद्यालय छितरौर में संचालित कन्या प्राथमिक विद्यालय सोमवार को नये भवन में स्थानांतरित कर दिया गया। सोमवार को पंचायत के मुखिया सुनील पंडित ने कन्या प्राथमिक विद्यालय छितरौर के नवनिर्मित विद्यालय भवन का फीता काटकर उद्घाटन किया। इस अवसर पर मुखिया ने कहा कि मध्य विद्यालय में संचालित होने के कारण इस विद्यालय की पहचान मिटती जा रही थी। अब जब यह अपने विद्याल... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 11 Feb 2015 02:14 PM (IST)
        

परीक्षार्थियों के बीच नि:शुल्क माडल पेपर का वितरण

संवाद सूत्र, भगवानपुर (बेगूसराय) : जिला पार्षद सह भाजपा पंचायत राज मंच के जिलाध्यक्ष बलराम प्रसाद सिंह ने मंगलवार को अपने निजी कोष से इंटर परीक्षार्थियों के बीच माडल पेपर का वितरण किया। चंदौर में आयोजित वितरण समारोह में मधेपुरा इंटर कालेज के पांच सौ निर्धन छात्रों के बीच इंटर विज्ञान, कला, कामर्स का माडल पेपर वितरित किया गया। इस अवसर पर मुखिया अनिल कुमार सिंह, रंजय कुमार सिंह, शंभू कुमार, नरेश सिं... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 11 Feb 2015 02:14 PM (IST)
        

'राजनीतिक रोटी सेंक रहे छात्र संगठन'

बेगूसराय सदर : जीडी कालेज के शिक्षक प्रकोष्ठ में मंगलवार को कालेज शिक्षक संघ के जनरल बॉडी की बैठक संघ के अध्यक्ष डा. गणेश प्रसाद की अध्यक्षता में आयोजित की गई। बैठक में विभिन्न विषयों पर चर्चा हुई। बैठक में वक्ताओं ने कहा कि रोज-रोज कथित छात्र संगठनों द्वारा कालेज के शिक्षकों पर यह आरोप लगाया जाता है कि एक भी वर्ग संचालित नहीं होता है। जो कि सरासर बेबुनियाद एवं तथ्यहीन है। कहा, अपनी राजनीतिक रोटी ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 11 Feb 2015 02:14 PM (IST)
        

नीतीश ने समाज को बांटने का काम किया

बेगूसराय ग्रामीण: दलित सेना का कार्यकर्ता सम्मेलन मंगलवार को अंबेडकर भवन में आयोजित किया गया। सम्मेलन की अध्यक्षता दलित सेना के जिलाध्यक्ष दासो पासवान ने की। सम्मेलन का उद्घाटन दलित सेना के प्रदेश अध्यक्ष सह लोक जनशक्ति पार्टी के बेगूसराय प्रभारी अनिल कुमार साधु ने किया। सभा को संबोधित करते हुए श्री साधु ने कहा कि नीतीश कुमार एवं मांझी सरकार में सबसे ज्यादा शोषण दलितों का हुआ है। पूर्व मुख्यमंत... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 11 Feb 2015 02:14 PM (IST)
        

18 से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाएंगे संविदाकर्मी

बेगूसराय ग्रामीण: बिहार स्टेट इलेक्ट्रिीसिटी इंपलायज एसोसिएशन विद्युत आपूर्ति अंचल समस्तीपुर इकाई एवं विद्युतकर्मी संयुक्त संघर्ष मोर्चा बिहार की बैठक मंगलवार को विद्युत सब डिविजन बेगूसराय कार्यालय में की गई। बैठक की अध्यक्षता संघ के अध्यक्ष रामराज राय ने की। बैठक को संबोधित करते हुए संघ के अंचल सचिव रवि कुमार ने कहा कि सरकार एवं विद्युत विभाग संविदा पर बहाल कर्मी के साथ वादाखिलाफी कर रहे हैं। बार... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 11 Feb 2015 02:13 PM (IST)
        

दोहरे हत्याकांड में दो गिरफ्तार

संवाद सूत्र, चेरिया बरियारपुर (बेगूसराय) : चेरिया बरियारपुर पुलिस ने कांड संख्या 203/14 के नामजद आरोपी मंझौल निवासी दीपक कुमार सिंह एवं अप्राथमिक अभियुक्त रंजीत सिंह को मंझौल गांव से गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। यह जानकारी मंगलवार को थाना परिसर में आयोजित पत्रकार वार्ता में थानाध्यक्ष कमल किशोर सिंह ने दी। बताते चलें कि 18 अक्टूबर 2014 की रात्रि में उक्त अपराधियों ने मंझौल निवासी गुलटेन सिंह तथा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 11 Feb 2015 02:13 PM (IST)
        

ट्रकों की टक्कर में तीन जख्मी

संवाद सूत्र, बछवाड़ा (बेगूसराय) : सुरो-आलमपुर शिवगंगा लाइन होटल के समीप एनएच 28 पर सोमवार की रात्रि दो ट्रक के आमने- सामने की टक्कर में दोनों गाड़ी के चालक व एक खलासी घायल हो गए। वहीं दोनों ट्रक के परखच्चे उड़ गए। थानाध्यक्ष सुनील कुमार ने बताया कि सोमवार की रात्रि करीब तीन बजे लाइन होटल के समीप लोहे का एंगल लदा ट्रक यूपी 65 एटी 9390 दलसिंहसराय की तरफ जाने के लिए खड़ा था। वहीं दलसिंहसराय की ओर से आ र... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 11 Feb 2015 02:13 PM (IST)
        

एक साल बाद भी नहीं शुरू हुई प्लस टू की पढ़ाई

संवाद सूत्र, बछवाड़ा (बेगूसराय) : प्रखंड के एक भी हाईस्कूल में प्लस टू की पढ़ाई शुरू नहीं होने से क्षेत्र के छात्र-छात्राओं व अभिभावकों में आक्रोश व्याप्त है। मालूम हो कि प्लस टू की पढ़ाई नहीं होने से दर्जनों छात्र-छात्राएं घर बैठने को विवश है। वैसे बछवाड़ा प्रखंड क्षेत्र में दो इंटर कॉलेज है, परंतु दोनों प्रखंड मुख्यालय से दूर चमथा दियारा क्षेत्र में अवस्थित है। जानकारी अनुसार हाईस्कूल नारेपुर में... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 11 Feb 2015 02:13 PM (IST)
        

नीतीश के समर्थन में समागम ने निकाला जुलूस

बेगूसराय सदर : जदयू की छात्र इकाई समागम के द्वारा सोमवार को शहर में मोटरसाइकिल व साइकिल जुलूस निकाला गया। जीडी कालेज से जुलूस निकलकर शहर के विभिन्न मार्गो से गुजरते हुए कैंटीन चौक पहुंचकर समाप्त हो गया। इस दौरान जुलूस में शामिल छात्र जीतन राम मांझी के विरोध में जम कर नारेबाजी कर रहे थे। कैंटीन चौक पर छात्र समागम के जिलाध्यक्ष गौरव सिंह राणा ने कहा कि जीतन राम मांझी ने पार्टी के साथ विश्वासघात किया... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 10 Feb 2015 02:56 AM (IST)
        

ट्रेन से कटकर युवक की मौत

बलिया (बेगूसराय) : बरौनी-कटिहार रेलखंड के लखमिनियां व दनौली फुलवड़िया रेलवे स्टेशन के बीच गुमटी नंबर 38 बड़ी बलिया के समीप अप लाइन में ट्रेन की चपेट में आने से एक युवक की मौत हो गई। समाचार भेजे जाने तक शव की शिनाख्त नहीं हो पाई थी। जीआरपी शव को उठा पोस्टमार्टम के लिए बेगूसराय ले गई है। लखमिनियां स्टेशन अधीक्षक अरुण कुमार चौधरी ने बताया कि सोमवार की सुबह गैंगमेन ने घटना की सूचना दनौली फुलवड़िया स्टेशन... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 09 Feb 2015 05:54 PM (IST)
        

वीरपुर उच्च विद्यालय बनेगा माडल स्कूल : सांसद

संवाद सूत्र, वीरपुर (बेगूसराय) : वैद्यनाथ प्रसाद उच्च विद्यालय को तीन करोड़ की लागत से मोडल विद्यालय बनाया जाएगा। यहा प्लस टू की पढ़ाई के अलावा तकनीकी, रोजगारोन्मुखी शिक्षा ग्रहण करेंगे। यह बातें सांसद डा. भोला सिंह ने कही। कहा, संजात पथ को स्टेट का दर्जा व सिकरहुला पकठौल पथ जीर्णोद्धार होगा। प्रखंड के वीरपुर के पर्यटक स्थल का दर्जा मिले इसके लिए हम पार्लियामेंट में आने वाले सत्र में उठाएंगे। उन्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 08 Feb 2015 07:36 PM (IST)
        

राष्ट्रीय प्रतिभा खोज परीक्षा संपन्न

संवाद सहयोगी, बेगूसराय : उत्साहित युवाओं द्वारा गठित इनोवेटिव स्पार्क संस्था द्वारा रविवार को आयोजित राष्ट्रीय प्रतिभा खोज परीक्षा आयोजित की गयी। विकास विद्यालय डुमरी एवं गाछी टोला के राजेंद्र नगर स्थित मिलेनियम ग‌र्ल्स हाईस्कूल के परीक्षा केंद्र में आठ सौ छात्र-छात्राएं शामिल हुए। सफल परीक्षा के आयोजन में इनावेटिव स्पार्क के निदेशक केशव कुमार सिंह, सह निदेशक तरुण कुमार व रोहन राज, विकास विद्यालय ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 08 Feb 2015 07:14 PM (IST)
        

विकलांग युवक की संदेहास्पद स्थिति में मौत

बेगूसराय : थाना क्षेत्र के चांदपुरा पंचायत के चितरंजन टोला निवासी सत्यनारायण पासवान के 30 वर्षीय पुत्र दीपक कुमार की संदेहास्पद स्थिति में मौत हो गई। उक्त युवक का शव उसके घर के सामने एक ठेला पर से मिला। रविवाद की सुबह लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। सूचना पाकर नीमाचांदपुर थानाध्यक्ष मुकेश कुमार ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया। इस घटना को लेकर गांव में तरह-तरह की चर्चाओं का बा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 08 Feb 2015 07:13 PM (IST)
        

अपहृत युवक की हत्या मामले में तीन गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, बेगूसराय : वीरपुर थाना क्षेत्र के सहुरी गांव निवासी व्यास नंदन सिंह के पुत्र गोपाल सिंह के अपहरण कर हत्या मामले में पुलिस ने तीन अपहरणकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया है। यह बातें एसपी मनोज कुमार ने रविवार को अपने कार्यालय में आयोजित प्रेसवार्ता के दौरान कही। एसपी ने बताया कि 24 जनवरी 2015 को दर्ज कराई गई थी। इस सूचना पर त्वरित कार्रवाई करते हुए सदर डीएसपी के नेतृत्व में वीरपुर थानाध... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 08 Feb 2015 07:12 PM (IST)
        

42 सदस्यीय अंचल परिषद का गठन

संवाद सूत्र, तेघड़ा (बेगूसराय) : उत्तर तेघड़ा के मध्य विद्यालय तेघड़ा में चल रहे भाकपा का दो दिवसीय 22वां अंचल सम्मेलन रविवार को संपन्न हो गया। मौके पर भाकपा के जिला परिषद सदस्य का. चंद्रभूषण सिंह उर्फ जुलूस सिंह ने कहा कि भाकपा कार्यकर्ता संघर्ष को तेज करें। जनता, जनसमस्या और संघर्ष के बदौलत अपनी जमीन पर काबिज रहेंगे। वहीं बरौनी अंचल मंत्री का. राम रतन सिंह ने कहा कि भाकपा कैडर संगठन को मजबूत करें औ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 08 Feb 2015 06:47 PM (IST)
        
(News from Begusarai, Bihar)
« Previous | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | 11 | Next »
यह भी देखें