Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 18,2014
« Previous | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | 11 | Next »

बेगूसराय

नावकोठी में रजनीश कुमार का अभिनंदन

नावकोठी : त्रिस्तरीय पंचायत प्रतिनिधियों ने अपना समर्थन देकर विधान पार्षद बनाने का काम किया और जनता के समर्थन के कारण पार्टी ने मुझे राष्ट्रीय मंत्री बनाया। यह बातें विधान पार्षद सह भाजपा के राष्ट्रीय मंत्री रजनीश कुमार ने नावकोठी हाईस्कूल के मैदान में आयोजित अभिनंदन समारोह को संबोधित करते हुए कहीं। समारोह को विधायक रामानंद राम, पूर्व विधायक अनिल चौधरी, राम विनोद पासवान, पूर्व भाजपा जिलाध्यक्ष स... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 06 Sep 2014 02:42 PM (IST)
        

अलमीरा में ताला लगे रहने के कारण प्रभावित हो रहा कार्य

जागरण संवाददाता, बेगूसराय : डीएम सीमा त्रिपाठी द्वारा लिपिकों के स्थानान्तरण के उपरान्त जिला परिवहन कार्यालय के लिपिक द्वारा प्रभार नहीं दिए जाने के कारण कार्य प्रभावित हो रहा है। विभागीय सूत्रों की मानें तो डीएम के स्थानान्तरण आदेश के उपरान्त 22 अगस्त से 3 सितम्बर तक कार्यालय के लिपिक संजीव कुमार अवकाश पर चले गए। उनके अवकाश पर जाने के कारण कार्यालय में उनके अधीन रखे अलमीरा में ताला लगा हुआ है जिस... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 06 Sep 2014 02:42 PM (IST)
        

कुणाल व भव्या भारती सम्मानित

जागरण संवाददाता, बेगूसराय : शिक्षक दिवस के अवसर पर बिहार माध्यमिक शिक्षक संघ के जिला शाखा के तत्वावधान में सम्मान समारोह आयोजित किया गया। कार्यक्रम में छह प्रधानाध्यापक, 31 सहायक शिक्षक, पांच लिपिक एवं सात आदेशपाल सहित मैट्रिक बोर्ड परीक्षा में जिला में सर्वोत्तम स्थान प्राप्त करने वाले एक छात्र कुणाल किशोर, छात्रा भव्या भारती, इंटरमीडिएट विज्ञान के साकेत कुमार, कला के अहमिदा खातून तथा वाणिज्य के... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 06 Sep 2014 02:42 PM (IST)
        

सम्मान में विदाई समारोह आयोजित

बलिया : नगर पंचायत के राजकीयकृत अनारदेई शेठानी मध्य विद्यालय बलिया में सेवानिवृत्त शिक्षक उदित कुमार उदय के सम्मान में विदाई समारोह आयोजित किया गया। कार्यक्रम का संचालन शिक्षक सुनील कुमार ने किया। जबकि अध्यक्षता प्रधानाध्यापक मुकुल देव पोद्दार ने की। मौके पर सेवानिवृत्त शिक्षक उदित कुमार उदय कोअंगवस्त्र देकर सम्मानित किया। समारोह को शिक्षक नेता उमेश सिंह, बीइओ यदुनंदन मांझी, युगल किशोर, संजय कुमा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 06 Sep 2014 02:42 PM (IST)
        

डा. भोला सिंह सदस्य मनोनित

बेगूसराय सदर : बेगूसराय के सांसद डा. भोला सिंह को भारत सरकार के पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस स्थायी समिति का सदस्य मनोनित किया गया है। इसकी जानकारी उक्त स्थायी समिति के निदेशक वीणा शर्मा ने डा. भोला सिंह को पत्र के माध्यम से दी है। और पढ़ें »

Updated on: Sat, 06 Sep 2014 02:42 PM (IST)
        

पैक्स चुनाव की तिथि घोषित

बेगूसराय : सदर प्रखंड में पैक्स चुनाव की तिथि की घोषणा कर दी गई है। यह जानकारी बीडीओ डा. अशोक कुमार चौधरी ने दी। उन्होंने बताया कि प्रखंड के 25 पंचायतों में पैक्स चुनाव होना है। इसको लेकर प्रखंड में चुनाव की तैयारी शुरू हो गई है। इसके तहत 24 व 25 सितंबर को नामांकन होगा। चुनाव 13 अक्टूबर को होना है। और पढ़ें »

Updated on: Sat, 06 Sep 2014 02:42 PM (IST)
        

राजेंद्र पुल का मरम्मत शीघ्र

बीहट (बेगूसराय) : जर्जर राजेंद्र पुल के मरम्मत को लेकर कवायद शुरु हो गई है। मालूम हो कि पुल की जर्जरता के कारण इसके सड़क मार्ग होकर बड़े वाहनों का परिचालन 23 सितम्बर 2013 से ही बंद है। बताते चलें कि रेलवे की उदासीनता के कारण पुल मरम्मत कार्य में पेंच फंसा हुआ है। एनएचआई का कहना है कि 29 अप्रैल 2014 को ही पुल मरम्मत हेतु 23 करोड़ 15 लाख रुपये रेलवे को आवंटित कर दिया गया है। अब काम क्यों नहीं शुरु हुआ ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 06 Sep 2014 02:42 PM (IST)
        

सर्वमंगला सुधा पार्लर का ताला तोड़ा

बीहट : सिमरिया गंगा तट स्थित सर्वमंगला अध्यात्म योग विद्यापीठ ने मुख्य द्वार स्थित सर्वमंगला सुधा पार्लर दुकान में गुरुवार की रात्रि अज्ञात चोरों ने दुकान का शटर तोड़कर चोरी करने का प्रयास किया। दुकानदार नीलमणि ने बताया कि चोरों द्वारा दुकान में चोरी करने का प्रयास किया गया। आसपास के लोगों के जाग जाने की वजह से चोर चोरी करने में सफल नहीं हो सका। मालूम हो कि सिमरिया गंगा तट पर दुकानों का ताला तोड़कर ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 06 Sep 2014 01:06 AM (IST)
        

राजेंद्र पुल पर से बालू हटाया गया

बीहट/बरौनी : 'बालू हटाओ, दुर्घटना पर रोक लगाओ' नारे के संग शुक्रवार को छात्र संगठन आइसा के कार्यकर्ताओं ने पूर्व घोषित कार्यक्रम के तहत राजेंद्र सेतु पर से बालू हटाया। कुदाल, टोपिया, बेलचा से लैस आइसा कार्यकर्ताओं द्वारा दो घंटे तक राजेंद्र सेतु के सड़क मार्ग पर से बालू हटाने का कार्य किया गया। मौके पर आइसा के राज्य प्रतिनिधि नवीन कुमार, जिला संयोजक नीरज कुमार, एसबीएस कालेज अध्यक्ष चितरंजन कुमार,... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 06 Sep 2014 01:06 AM (IST)
        

आलमीरा में लगे ताले से प्रभावित हो रहा कार्य

-रोज लौट रहे आवेदक जागरण संवाददाता, बेगूसराय : डीएम सीमा त्रिपाठी द्वारा लिपिकों के स्थानान्तरण के उपरान्त जिला परिवहन कार्यालय के लिपिक द्वारा प्रभार नहीं दिए जाने के कारण कार्य प्रभावित हो रहा है। विभागीय सूत्रों की मानें तो डीएम के स्थानान्तरण आदेश के उपरान्त 22 अगस्त से 3 सितम्बर तक कार्यालय के लिपिक संजीव कुमार अवकाश पर चले गए। उनके अवकाश पर जाने के कारण कार्यालय में उनके अधीन रखे आलमीरा में... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 06 Sep 2014 01:06 AM (IST)
        

गुरुशिष्य परंपरा का हो पालन

बेगूसराय : गुरु-शिष्य परंपरा का पालन करना मानव जाति का धर्म है। इसकी अनदेखी नहीं की जा सकती है। वर्तमान समय में गुरु-शिष्य के बीच खाई बढ़ती जा रही है। इस के कारण बच्चों में अनुशासन एवं संस्कार का घोर अभाव दिखता है। उक्त बातें उलाव स्थित माउंट लिट्रा जी स्कूल के निदेशक मनीष देवा ने कहीं। उन्होंने कहा कि बच्चों में अनुशासन का होना आवश्यक है। यह शिक्षा की बुनियाद है। मजबूत नींव पर ही बुलंद इमारत बनती... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 06 Sep 2014 01:06 AM (IST)
        

गोलीबारी से दहशत

संवाद सूत्र, बलिया : थाना क्षेत्र के छोटी बलिया बाजार सत्ती चौड़ा में अपराधियों द्वारा बमबारी व बराबर गोलीबारी से व्यवसायी व सत्तीचौड़ा वासी दहशत में जीवन जी रहे हैं। एक माह पूर्व भी दहशत फैलाने को अपराधियों ने जमकर गोलीबारी व बमबारी कर पुलिस को भी पीछे हटने पर मजबूर कर दिया था। जिस घटना पर एसपी मनोज कुमार ने स्वयं घटना का निरीक्षण किया एवं छापामारी में कई थानाध्यक्ष व पुलिस को लगाया। हालांकि दो आरो... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 06 Sep 2014 01:06 AM (IST)
        

तेघड़ा में गोली मारकर युवक को किया घायल

- बिढ़निया बाजार में घटी घटना तेघड़ा : तेघड़ा थाना क्षेत्र के बिढ़निया बाजार में शुक्रवार की शाम आपसी विवाद में रोहित कुमार को गोली मारकर जख्मी कर दिया गया। 22 वर्षीय रोहित बेगूसराय के एक अस्पताल में जिंदगी व मौत से जूझ रहा है। रोहित अपने मामा चाय दुकानदार बिढ़निया बाजार निवासी दिलवर राम के यहां रहता है। इधर तेघड़ा डीएसपी ने बताया कि बरौनी फ्लैग निवासी नवल किशोर सिंह के पुत्र सोनू कुमार द्वारा रोह... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 06 Sep 2014 01:06 AM (IST)
        

पैक्स मतदाता सूची में अनियमितता के खिलाफ आवाज बुलंद

घोघरडीहा (मधुबनी), संस : प्रखंड की सभी पंचायतों की पैक्स मतदाता सूची में बरती गई अनियमितता के खिलाफ प्रखंड मुख्यालय पर शुक्रवार को प्रखंड के लोगों ने धरना का आयोजन चार सूत्री मागों को लेकर किया। प्रखंड की सुदैय रतौली पंचायत के महुलिया निवासी मनोज कुमार यादव की अध्यक्षता और शिबू मंडल के संचालन में आयोजित धरना में धरनार्थियों ने प्रखंड के सभी पंचायत के पैक्स मतदाता सूची में सदस्यता शुल्क जमा लोगो... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 06 Sep 2014 01:05 AM (IST)
        

दुर्गा पूजा समिति की बैठक

नावकोठी : गौरीपुर सार्वजनिक दुर्गा पूजा समिति की बैठक मंदिर प्रांगण में मुखिया गणेश महतो की अध्यक्षता में गुरुवार को हुई। बैठक में आगामी दुर्गा मेला के सफल संचालन हेतु रक्षा दल का गठन, सहयोग राशि संग्रह करने तथा विधि व्यवस्था पर विचार पर चर्चा की गयी। मंदिर प्रांगण में साफ-सफाई पर भी विचार किया गया। बैठक में मुखिया गणेश पोद्दार, पूर्व मुखिया केशरी नंदन मिश्र, सरपंच विजय शंकर महतो, चंदन महतो, अध्यक... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 06 Sep 2014 01:05 AM (IST)
        

मुख्य पार्षद ने किया पीसीसी सड़क का शिलान्यास

बखरी : नगर पंचायत वार्ड 11 अंतर्गत प्रस्तावित पीसीसी सड़क एवं ढक्कन सहित नाला निर्माण कार्य का शिलान्यास शुक्रवार को मुख्य पार्षद संगीता राय ने किया। यह सड़क माल गोदाम रोड के रामरतन पंडित के घर से रेलवे सड़क तक आठ लाख 83 हजार की प्राक्कलित राशि से बननी है। करीब तीन सौ मीटर लंबी इस सड़क के शिलान्यास के मौके पर संवेदक पवन शर्मा, मुख्य अतिथि वार्ड की पार्षद रीता देवी, पार्षद शिव सहनी, ओवैस खान, घुरन राम,... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 06 Sep 2014 01:05 AM (IST)
        

सिमरिया गंगा तट पर जानकी पौड़ी का होगा निर्माण

संवाद सूत्र, बीहट : सर्वमंगला आध्यात्म योग विद्यापीठ मां कालीधाम में भाजपा के राष्ट्रीय मंत्री सह विधान पार्षद रजनीश कुमार का स्वागत स्वामी चिदात्मन जी महाराज के द्वारा किया गया। इस दौरान आगामी राजकीय कल्पवास मेला एवं 2017 ई. को होने वाले महाकुंभ की तैयारी को लेकर विचार-विमर्श किया गया। वहीं पत्रकारों से बातचीत करते हुए राष्ट्रीय मंत्री रजनीश कुमार ने कहा कि विगत 2011 ई. में स्वामी चिदात्मन जी के ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 06 Sep 2014 01:05 AM (IST)
        

छापामारी में नक्सली धराया

जागरण संवाददाता, बेगूसराय : वीरपुर थाना पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर छापामारी कर वीरपुर चौक के समीप से गुरुवार की रात्रि एक हार्डकोर नक्सली को गिरफ्तार कर लिया। पकड़ा गया नक्सली भगवानपुर थाना क्षेत्र के टांरी निवासी गंगा राम महतो का पुत्र रंजीत महतो बताया गया है। इस बाबत सदर डीएसपी राजकिशोर सिंह ने बताया कि गुरुवार की रात्रि पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि रंजीत महतो वीरपुर चौक के समीप अपने कुछे... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 06 Sep 2014 01:05 AM (IST)
        

मनमानी के खिलाफ आमरण अनशन सात अक्टूबर से

संवाद सूत्र, बरौनी : तेघड़ा अंचल कार्यालय में व्याप्त भ्रष्टाचार, अनियमितताएं एवं सरकारी कर्मियों की मनमानी के खिलाफ आगामी सात अक्टूबर 2014 से अंचल कार्यालय के सामने अनिश्चितकालीन आमरण अनशन करने की घोषणा शशिभूषण भारद्वाज, रामपदारथ ठाकुर, एवं अमरेंद्र शर्मा के द्वारा की गई है। इसकी लिखित सूचना मुख्यमंत्री, जिलाधिकारी बेगूसराय, अनुमंडल पदाधिकारी तेघड़ा सहित अंचलाधिकारी तेघड़ा को दी गई है। इस आशय की जान... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 06 Sep 2014 01:05 AM (IST)
        

बिजली चोरी मामले में टावर संचालक पर 4.5 लाख रुपये जुर्माना

बछवाड़ा : बिजली विभाग की एसटीएफ पटना की जांच टीम ने शुक्रवार को प्रखंड के विभिन्न इलाके में अवैध रूप से बिजली चोरी मामले की जांच की। जांच के दौरान कादराबाद पंचायत के बीपीएस टावर द्वारा अवैध रूप से बिजली उपयोग करने के मामले में गहन छापामारी की। इसमें टावर संचालक कादराबाद निवासी सैयद जखुर रहमान फरार हो गया। जांच टीम ने संचालक के उपर वैध बिजली चोरी मामले में 4.5 लाख रुपये जुर्माना व बछवाड़ा थाना में प... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 06 Sep 2014 01:05 AM (IST)
        
(News from Begusarai, Bihar)
« Previous | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | 11 | Next »
यह भी देखें