Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
December 18,2014
« Previous | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | 11 | Next »

बेगूसराय

नये आंगनबाड़ी केंद्र खोलने की मांग

बखरी : बखरी नगर पंचायत के पार्षद व भाजयुमो प्रदेश कार्यसमिति सदस्य सिधेश आर्य ने सीडीपीओ को ज्ञापन देकर नगर पंचायत क्षेत्र में परिसीमन के अनुरूप नये आंगनबाड़ी केंद्रों की स्थापना की मांग की है। पार्षद ने कहा है कि बखरी नगर पंचायत गठन के दो वर्ष से अधिक हो चुके हैं। नगर में 20 वार्डो में से प्रत्येक वार्ड की जनसंख्या औसतन एक हजार से 15 सौ की है। जबकि जनसंख्या के अनुपात में केंद्रों की संख्या काफी कम... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 12 Dec 2014 07:41 PM (IST)
        

लीड : नयानगर दुलारपुर की टीम ने निपनियां को हराया

संवाद सूत्र, बछवाड़ा : बछवाड़ा गांव में शुक्रवार को स्व. गंगा पहलवान स्मृति बालीवाल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता का उद्घाटन भाजपा नेता व पूर्व प्रत्याशी अरविंद सिंह ने फीता काटकर किया। टूर्नामेंट का पहला मैच निपनियां बनाम नयानगर दुलारपुर के बीच खेला गया। पांच सेटों के मैच में नया नगर दुलारपुर की टीम ने चार सेटों के खेल में तीन-एक से विजय प्राप्त की। नया नगर दुलारपुर की टीम ने निपनियां ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 12 Dec 2014 07:41 PM (IST)
        

अब तक शुरू नहीं हो सका है धान क्रय कार्य

जागरण संवाददाता, बेगूसराय : जिला में किसानों के धान की फसल तैयार हो गई है। जिसकी बिक्री की तैयारी भी किसानों ने शुरू कर दी है। किसानों के इस उत्पाद का सरकारी स्तर पर क्रय करने का प्रावधान भी किया गया है। इसको ले सरकार व जिला प्रशासन द्वारा निर्देश भी जारी किए गए हैं। परंतु सरकार व जिला प्रशासन द्वारा धान अधिप्राप्ति को ले जारी निर्देश का अनुपालन अब तक नहीं हो सका है। विभागीय सूत्रों की मानें तो ज... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 12 Dec 2014 07:41 PM (IST)
        

डीलरों पर कम तौल व अधिक वसूली का आरोप

संवाद सूत्र, बखरी : बखरी प्रखंड अंतर्गत जनवितरण प्रणाली में व्याप्त अनियमितता को लेकर बीस सूत्री अध्यक्ष रामबली महतो, एसडीओ अमित कुमार को आवेदन देकर जाचोपरांत कार्रवाई की मांग की है। आवेदन में श्री महतो ने आरोप लगाया है कि वे लोग सरकारी कीमत से अधिक वसूली उपभोक्ताओं से करते हैं। साथ ही राशन व किरासन भी कम तौल कर दिया जाता है। खाद्य सुरक्षा योजना के तहत गेहूं दो रुपये प्रति किलो व चावल तीन रुपये प्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 12 Dec 2014 07:41 PM (IST)
        

भारतीय संस्कृति ज्ञान परीक्षा आज

गढ़पुरा : शांतिकुंज हरिद्वार के देव संस्कृति विश्वविद्यालय के तत्वावधान में आयोजित होनेवाली भारतीय संस्कृति ज्ञान परीक्षा 13 दिसंबर को होगी। इसमें प्रखंड के मध्य विद्यालय व उच्च विद्यालय के करीब पांच हजार दो सौ छात्र-छात्राएं हिस्सा लेंगी। यह जानकारी देते हुए गायत्री परिवार के सेवानिवृत्त अभियंता राम उदय साव ने बताया कि भारतीय संस्कृति ज्ञान परीक्षा के लिए सभी केंद्रों पर छात्र-छात्राओं के लिए प्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 12 Dec 2014 07:41 PM (IST)
        

ट्रेन की चपेट में आने से लाइब्रेरियन की मौत

संवाद सूत्र, तेघड़ा : शुक्रवार की दोपहर तेघड़ा रेलवे स्टेशन से पश्चिम 15 नवंबर गुमटी के समीप ट्रेन से गिरने से विष्णुदेव नारायण उच्च विद्यालय तेयाय के लाइब्रेरियन श्याम किशोर चौधरी की मौत हो गई। मिली जानकारी के अनुसार लाइब्रेरियन श्याम किशोर चौधरी रोजाना की तरह लहेरियासराय से ट्रेन से विद्यालय आ रहे थे। इसी क्रम में वे वैशाली ट्रेन से गुमटी नंबर 15 के समीप गिरकर ट्रेन की चपेट में आ गये। सूचना उपरांत... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 12 Dec 2014 07:41 PM (IST)
        

मानदेय निर्धारण की मांग

बेगूसराय सदर : जिला आशा कार्यकर्ता संघ ने मुख्यमंत्री को एक आवेदन भेजकर आशा बहु कार्यकर्ताओं के मानदेय निर्धारण की मांग की है। आवेदन पर मंजू देवी, सुनीता देवी, कुमारी रामायणी, स्नेहलता कुमारी, यशोदा देवी, कामिनी देवी सहित 38 आशा कार्यकर्ताओं का हस्ताक्षर है। और पढ़ें »

Updated on: Fri, 12 Dec 2014 07:41 PM (IST)
        

दो हत्याभिुयक्त ने किया अदालत में आत्म समर्पण

जासं, बेगूसराय : हत्या के एक मामले में आत्मसमर्पण करने आये दो आरोपितों को सीजेएम सुमन कुमार सिंह ने न्यायिक हिरासत में लेकर जेल भेज दिया है। मिली जानकारी के अनुसार बरौनी थाना कांड संख्या 247/14 के अभियुक्त इसी थाना क्षेत्र के सिमरिया सिसबन्नी निवासी राजा पासवान एवं कुंदन पासवान ने शुक्रवार को सीजेएम सुमन कुमार सिंह की अदालत में आत्मसमर्पण अपने अधिवक्ता के माध्यम से किया। इनके खिलाफ ग्रामीण राममूर्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 12 Dec 2014 07:41 PM (IST)
        

बंध्याकरण आपरेशन

साहेबपुर कमाल : प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में परिवार नियोजन के तहत प्रखंड क्षेत्र की 42 महिलाओं का बंध्याकरण आपरेशन किया गया। बंध्याकरण आपरेशन स्वास्थ्य केंद्र के शल्य चिकित्सक डा. अरविंद कुमार द्वारा किया गया। और पढ़ें »

Updated on: Fri, 12 Dec 2014 07:41 PM (IST)
        

'जाने वाले, किया हमने तुझे खुदा के हवाले'

बेगूसराय : शहीदों के परिवार के कल्याणार्थ दिनकर भवन में गुरुवार की देर संध्या 'एक शाम शहीदों के नाम' सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम का उद्घाटन जिला एवं सत्र न्यायाधीश कृष्ण गोपाल द्विवेदी, डीएम सीमा त्रिपाठी, एसपी मनोज कुमार व एसडीओ सत्यप्रकाश मिश्र ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्ज्वलित कर किया। मौके पर पटना से आए कलाकारों ने एक से बढ़कर एक देशभक्ति गीत प्रस्तुत किए। इस अवसर पर स... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 12 Dec 2014 07:41 PM (IST)
        

'गरीबों के डाक्टर' थे डा. पी. गुप्ता

बीरेंद्र झा, बेगूसराय: आधुनिक बेगूसराय के निर्माण में डा. पी. गुप्ता की अहम भूमिका रही है। बेगूसराय के चिकित्सा जगत में उनका नाम हर हमेशा सम्मान के साथ लिया जाएगा। वे सच्चे मायने में जनता के डाक्टर थे। 'चिकित्सक भगवान होते हैं' यह धारणा डा. पी. गुप्ता जैसे चिकित्सकों के अथक संघर्ष से ही शायद बनी होगी। वे जब तक बेगूसराय में रहे, उनका फीस मात्र दो रुपए ही रहा। उन्हें 'गरीबों का डाक्टर' भी कहा जाता ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 12 Dec 2014 07:41 PM (IST)
        

टेम्पो रोक दिनदहाड़े लूटपाट

संवाद सूत्र, साहेबपुर कमाल : थाना क्षेत्र के बिंदटोली गांव के समीप एनएच 31 से सबदलपुर जाने वाली सड़क पर लक्ष्मी नीर के कर्मियों से लूटपाट का मामला प्रकाश में आया है। जानकारी अनुसार ग्राहकों को टेम्पू से पेयजल पहुंचाने जा रहे लक्ष्मी नीर के कर्मियों से आग्नेयास्त्र से लैस तीन अज्ञात अपराधियों ने दिनदहाड़े दस हजार रुपये नकदी, सोने का चेन व मोबाइल सेट लूट लिया। मामले का आवेदन लक्ष्मी नीर के मालिक पूर्व... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 12 Dec 2014 06:47 PM (IST)
        

छात्र लोजपा की बैठक

बेगूसराय सदर : जीडी कालेज से निकलने वाले सैकड़ों विद्यार्थी आज पूरे देश ही नहीं दुनिया में नाम रौशन कर रहे हैं। परंतु, कालेज ने हाल के दिनों में अपना वह पुराना रुप खो दिया है। उक्त बातें शुक्रवार को जीडी कालेज में आयोजित छात्र लोजपा की जिला स्तरीय बैठक को संबोधित करते हुए जिलाध्यक्ष गौतम भारती ने कही। उन्होंने कहा कि आज कालेज में छोटे-छोटे कार्यो के लिए भी छात्र संगठनों को आंदोलन करना पड़ रहा है। मौ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 12 Dec 2014 06:47 PM (IST)
        

लाइब्रेरियन के निधन पर शोक

बेगूसराय सदर : बीएन उच्च विद्यालय तेयाय के पुस्ताकालयाध्यक्ष श्यामनन्दन चौधरी के असामयिक निधन पर जिला माध्यमिक शिक्षक संघ ने गहरा शोक प्रकट किया है। संघ के जिलाध्यक्ष उमानंद चौधरी ने एक प्रेस बयान जारी कर बताया कि लहेरियासराय दरभंगा निवासी श्यामनंदन चौधरी शुक्रवार को ट्रेन पकड़कर तेयाय अपने विद्यालय जा रहे थे कि इसी दौरान ट्रेन की चपेट में आने से उनकी मौत हो गई। उनके निधन पर जिला माध्यमिक शिक्षक भ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 12 Dec 2014 06:45 PM (IST)
        

प्रशिक्षण

बलिया: प्रखंड परिसर स्थित कान्फ्रेंस कार्यालय सभागार में शुक्रवार को केयर इंडिया के प्रबंधक अतुल झा ने सामाजिक अंकेक्षण का जनप्रतिनिधियों को प्रशिक्षण दिया। प्रशिक्षण में सीडीपीओ रंजना कुमारी मौजूद थीं। और पढ़ें »

Updated on: Fri, 12 Dec 2014 06:44 PM (IST)
        

जीडी कालेज में 12वीं की जांच परीक्षा आरंभ

बेगूसराय सदर : गणेश दत्त महाविद्यालय में शुक्रवार से 12वीं की जांच परीक्षा आरंभ हो गई। परीक्षा के प्रथम दिन आठ सौ से अधिक परीक्षार्थियों ने परीक्षा में भाग लिया। जानकारी देते हुए प्रभारी प्रधानाचार्य डा. अनिल शंकर मिश्रा ने बताया कि शुक्रवार को फिजिक्स और कैमेस्ट्री तथा जोगरफी व फिलासफी की परीक्षा हुई। उन्होंने बताया कि आइएससी में 577 में 12 तथा आइए में तीन सौ में 6 परीक्षार्थी अनुपस्थित हुए। प्रभ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 12 Dec 2014 06:41 PM (IST)
        

बीपीएल की तैयारी अंतिम चरण में

बेगूसराय सदर : आइपीएल के तर्ज पर आयोजित बेगूसराय प्रीमियर लीग क्रिकेट टूर्नामेंट का शुभारंभ 14 दिसंबर को गांधी स्टेडियम में किया जाएगा। बेगूसराय क्रिकेट संघ के सह सचिव मृत्युंजय कुमार वीरेश ने बताया कि सांसद डा. भोला सिंह, एसपी मनोज कुमार, नगर निगम के महापौर संजय कुमार, जिला क्रिकेट संघ के सचिव सह भाजपा जिलाध्यक्ष संजय सिंह, मुख्य संरक्षक अशोक कुमार सिंह उर्फ कुमार साहेब सहित अन्य अतिथि कार्यक्रम ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 12 Dec 2014 06:41 PM (IST)
        

खाद दुकानों में छापामारी

संवाद सूत्र, भगवानपुर : यूरिया खाद की किल्लत को लेकर किसानों द्वारा किये रोड जाम के बाद प्रशासन व कृषि विभाग हरकत में आई। शुक्रवार को अधिकारियों ने भगवानपुर, चंदौर, बनवारीपुर, हरिचक, संजात, नरहरिपुर आदि जगहों पर स्थित खाद दुकानों में छापामारी की। लेकिन, सभी खाद दुकानदार छापामारी की भनक पाते ही फरार हो गये। भगवानपुर बाजार स्थित देव खाद भंडार खुला था। उक्त दुकान में अधिकारियों की देखरेख में दो सौ बो... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 12 Dec 2014 06:37 PM (IST)
        

88 प्रखंड शिक्षकों का होगा नियोजन

संवाद सूत्र, बलिया : बलिया प्रखंड शिक्षक नियोजन इकाई में शेष बचे 88 प्रखंड शिक्षकों के रिक्त पदों पर नियोजन होगा। साथ ही पंचायत शिक्षक के 62 रिक्त सीटों पर भी नियोजन होगा। उक्त जानकारी बीडीओ मनोज पासवान ने दी। बताते चलें कि प्रखंड शिक्षक नियोजन में बेसिक ग्रेड में 59 रिक्त सीट हैं। इसमें सामान्य कोटि में 37 एवं उर्दू कोटि में 22 शिक्षकों का नियोजन होना है। वहीं स्नातक ग्रेड में कुल 29 सीटों के ल... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 12 Dec 2014 06:35 PM (IST)
        

जमीन विवाद में दो पक्षों में झड़प

बलिया : थाना क्षेत्र के सालेहचक पंचायत के बरवीघी में जमीन विवाद को लेकर कलीम, इरफान व इसामुल के बीच झड़प हो गई। जमीन पर रखे जलावन को एक पक्ष के लोग हटाने लगे वहां बह रहे पानी को रोक दिया। इस पर मारपीट होने लगी एवं रोड़ेबाजी भी हुई। घटना की सूचना मिलते ही थानाध्यक्ष नीरज कुमार सीओ इरशाद अहमद, बीडीओ मनोज पासवान पुलिस बल के साथ पहुंच कर मामले को शांत कराया।और पढ़ें »

Updated on: Fri, 12 Dec 2014 06:34 PM (IST)
        
(News from Begusarai, Bihar)
« Previous | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | 11 | Next »
यह भी देखें