« Previous | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | 11 | Next »

बेगूसराय

मारपीट व गोलीबारी के विरोध में एनएच 31 जाम

बलिया (बेगूसराय) : साहेबपुर कमाल थाना क्षेत्र के रघुनाथपुर ग्राम के महादलित परिवार के साथ मारपीट व गोलीबारी के विरोध में मंगलवार को उक्त परिवारों ने करीब आघा घंटा रघुनाथपुर ढाला पर एनएच 31 जाम कर दिया। जिसे ग्रामीणों, बुद्धिजीवियों, जनप्रतिनिधियों के पहल पर जाम हटा। वहीं उसके बाद में उक्त परिवार ने थाना पर पहुंच कर जानमाल की सुरक्षा की गुहार लगायी। पीड़ित गौतम दास ने बताया कि शरारती तत्व ने नशापान ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 May 2015 06:29 PM (IST)
        

त्रुटिरहित सूची के निर्माण से बढ़ेगा मतदान का प्रतिशत

जागरण संवाददाता, बेगूसराय : जिला के विभिन्न राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों की बैठक सोमवार को डीएम सीमा त्रिपाठी के कार्यालय कक्ष में सम्पन्न हुई। जिसमें डीएम ने मतदाता सूची के संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम की विस्तृत जानकारी दी। उन्होंने राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों से इस कार्य में सहयोग की अपील भी की। कहा कि त्रुटिरहित मतदाता सूची के निर्माण से मतदान का प्रतिशत बढ़ेगा। कहा, इसके लिए जिला प्रशासन... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 18 May 2015 07:36 PM (IST)
        

लीची बगान विवाद में रोड़ेबाजी, पांच जख्मी

बलिया (बेगूसराय) : थाना क्षेत्र के छोटी बलिया अंख्तियारपुर में लीची बगान में पट्टा को लेकर रविवार की रात्रि जमकर मारपीट व रोड़ेबाजी हुई। इसमें बबीता देवी, सविता देवी, दुर्बल यादव, जनार्दन यादव सहित आधा दर्जन लोग जख्मी हो गये। वहीं घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस दल पर भी रोड़ेबाजी की। इसमें थाना के सअनि रामनंदन सिंह, राजनंदन कुमार रमण भी चोटिल हो गये। इस मामले में एक की गिरफ्तारी हुई है।... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 18 May 2015 06:59 PM (IST)
        

दहेज लोभियों ने विवाहिता को जिंदा जलाया

संवाद सहयोगी, लाखो (बेगूसराय) : लाखो ओपी क्षेत्र के अयोध्याबाड़ी गांव में सोमवार की सुबह आठ बजे दहेज को लेकर एक विवाहिता की हत्या कर दी गयी। घटना की सूचना पाकर लाखो ओपी अध्यक्ष अमित कुमार, एएसआई एके झा एवं डीके सिंह, घटना स्थल पर पहुंचे और इसकी सूचना वरीय पदाधिकारी को दी। सूचना पाकर सदर डीएसपी ने घटनास्थल पर पहुंचे। मृतका क्रांति देवी की मां सुनीता देवी ने पुलिस को दिये बयान में बताया कि दहेज लोभिय... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 18 May 2015 06:35 PM (IST)
        

परिहारा में पिकअप सवार से लूटपाट, एक गिरफ्तार

संवाद सूत्र, बखरी (बेगूसराय) : परिहारा ओपी क्षेत्र के सोहागी घाट पुल जाने के रास्ते में रविवार की देर शाम एक मछली व्यवसायी से अज्ञात अपराधियों द्वारा मारपीट कर लूटपाट की घटना को अंजाम देने का मामला प्रकाश में आया है। इस संबंध में पीड़ित व्यवसायी के आवेदन पर बखरी थाना में मामला दर्ज कर पुलिस ने आरोपी युवक परिहारा निवासी शंभू यादव के पुत्र नीरज कुमार को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। पीड़... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 18 May 2015 06:33 PM (IST)
        

टेम्पो व इंडिगो कार में टक्कर, मासूम की मौत

जागरण संवाददाता, बेगूसराय : लोहियानगर ओपी क्षेत्र अंतर्गत बाघा गांधी चौक के समीप एसएच 55 पर सोमवार की सुबह एक टेम्पो व इंडिगो कार की टक्कर में एक मासूम बच्चे की मौत हो गयी। वहीं एक महिला को गंभीर चोटें आयी हैं। मृतक वीरपुर थना क्षेत्र के सरौंजा निवासी मो. शमशुल का पुत्र दस वर्षीय मो. दिलजान व घायल बलिया थाना क्षेत्र के बरबीघी निवासी कमलेश सिंह की पत्‍‌नी 20 वर्षीया पिंकी कुमारी के रूप में की गयी ह... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 18 May 2015 06:13 PM (IST)
        

दफादार-चौकीदार संघ ने दिया समाहरणालय पर धरना

जागरण संवाददाता, बेगूसराय : दफादार-चौकीदारों के आश्रितों की बहाली करने सहित 13 सूत्री मांगों को ले सोमवार को जिला दफादार-चौकीदार संघ ने समाहरणालय के समक्ष धरना दिया। जिसकी अध्यक्षता संघ के जिला अध्यक्ष भीम कुमार ने की। अध्यक्षीय भाषण में उन्होंने कहा कि आज भी दफादार-चौकीदार अल्प वेतन पर गुजर करने को मजबूर हैं। कहा कि इसको ले सरकार व जिला प्रशासन से कई बार मांग भी की गई है। परंतु अब तक कोई परिणाम ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 18 May 2015 05:46 PM (IST)
        

अभाविप ने ऊर्जा मंत्री का फूंका पुतला

संवाद सहयोगी, बेगूसराय : बदहाल बिजली आपूर्ति एवं लोड शेडिंग के विरोध में अभाविप के कार्यकर्ताओं ने सोमवार को पावर हाउस चौक पर बिहार सरकार के ऊर्जा मंत्री का पुतला फूंका। इसके पूर्व विद्युत कार्यपालक अभियंता कार्यालय से अभाविप के छात्रों ने विरोध मार्च निकाला। विरोध मार्च पावर हाउस चौक पहुंच सभा में तब्दील हो गयी। सभा को संबोधित करते हुए प्रदेश सह मंत्री अजीत चौधरी ने कहा कि अभाविप बिजली की समस्याओ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 18 May 2015 05:44 PM (IST)
        

दुकानदार की पिटाई, तीन जख्मी

संवाद सहयोगी, छौड़ाही (बेगूसराय) : थाना क्षेत्र के भोजा ग्राम में रविवार की शाम एक दुकान पर मारपीट में तीन लोग घायल हो गए। घायल दुकानदार भोजा निवासी शत्रुघ्न पासवान द्वारा दर्ज प्राथमिकी में कहा गया है कि वे छौड़ाही ओपी के बगल में चाय-नाश्ता की दुकान चलाते हैं। सुशील चौधरी टाटा सफारी गाड़ी से दो अन्य लोगों के साथ आकर दुकानदार को जाति सूचक शब्दों का प्रयोग करते हुए गाली गलोज एवं मारपीट किया। जिसमें दु... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 18 May 2015 05:42 PM (IST)
        

जलकर विवाद में मारपीट, अपहरण का आरोप

संवाद सूत्र, बलिया (बेगूसराय) : साहेबपुर कमाल थाना क्षेत्र में मलहीपुर गांव के सामने गंगा में मछली की शिकारमाही करने वाले रहीमपुर के कैलाश महतो व रुदल सहनी से रंगदारी की मांग कर मारपीट करने का मामला प्रकाश में आया है। घटना रविवार की रात्रि की है। इस मामले में कैलाश सहनी ने थाना में आवेदन देकर न्याय की गुहार लगायी है। आवेदन में कहा है कि मैं गंगा में कूद कर भागने में सफल रहा। जबकि, मेरे एक साथी रुद... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 18 May 2015 05:39 PM (IST)
        

बाइक से गिरकर महिला गंभीर

बलिया (बेगूसराय) : साहेबपुर कमाल थाना क्षेत्र के रेलवे पश्चिम ढाला के समीप मोटरसाइकिल से गिरकर सादपुर के मुरारी कुमार की पत्‍‌नी रूबी देवी गंभीर रूप से जख्मी हो गयी। जिसका उपचार प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र साहेबपुर कमाल में कर गंभीर स्थिति में बेहतर इलाज के लिए बेगूसराय रेफर कर दिया गया। घटना के संबंध में बताया गया कि मुरारी कुमार बाइक से अपनी पत्‍‌नी को मैके नीरपुर पहुंचाने के लिए निकला था। इसी दौर... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 18 May 2015 05:38 PM (IST)
        

मारपीट में दर्जन भर घायल

बलिया (बेगूसराय) : थाना क्षेत्र के अलग-अलग घटना को लेकर कई जगह मारपीट हुई। इसमें एक दर्जन से अधिक लोग जख्मी हो गये। सभी घायलों को बलिया अनुमंडलीय अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया। घायलों में बरवीघी गांव निवासी सत्यनारायण यादव, अवधेश कुमार महतो, लक्ष्मी देवी, प्रमोद शर्मा, लखमिनियां के बिंदू देवी, राजेश राज, छोटी बलिया अख्तियारपुर की बबीता देवी, सविता देवी, दुर्बल यादव, जनार्दन यादव शामिल है... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 18 May 2015 05:35 PM (IST)
        

प्रदूषण मुक्त वातावरण को ले साइकिल यात्रा

संवाद सहयोगी, लाखो (बेगूसराय) : प्रदूषणमुक्त वातावरण एवं पर्यावरण स्वच्छता को लेकर आमलोगों को जागरूक करने के उद्देश्य से रविवार को गांधी स्टेडियम बेगूसराय से 6.20 बजे सुबह साइकिल यात्रा विचार मंच द्वारा साइकिल यात्रा निकाली गयी। समाजसेवी व भाजपा नेता उपेंद्र प्रसाद सिंह व ओम प्रकाश भारद्वाज के नेतृत्व में यात्रा विष्णुपुर, वाजितपुर, कोठिया, नवटोलिया, धबौली, रमजानपुर मार्ग से गुजरते हुए नया टोला वि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 17 May 2015 07:56 PM (IST)
        

धरनार्थियों पर सरकारी काम में बाधा पहुंचाने की प्राथमिकी

संवाद सूत्र, तेघड़ा (बेगूसराय) : भारतीय उपभोक्ता संरक्षण समिति बेगूसराय के बैनर तले प्रखंड कार्यालय परिसर में धरना देनेवाले धरनार्थियों के विरुद्ध सरकारी कार्याें में बाधा पहुंचाने एवं विधि व्यवस्था में व्यधान पहुंचाने को लेकर तेघड़ा थाना में बीडीओ तेघड़ा भरत कुमार सिंह ने मामला दर्ज कराया है। बीडीओ ने प्राथमिकी में कहा है कि समिति के जिलाध्यक्ष संजीव कुमार भारती एवं अन्य कार्यकर्ताओं के द्वारा जबरदस... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 17 May 2015 07:43 PM (IST)
        

शाम्हों में 12 घर जलकर राख

शाम्हों (बेगूसराय) : शाम्हों प्रखंड के जगनसैदपुर गांव में रविवार की दोपहर आग लगने से 12 घर जलकर राख हो गये। आग लगने का कारण चुल्हे से उड़ी एक चिंगारी बतायी गयी है। इधर, घटना की सुचना मिलते ही वरीय उप समाहर्ता कुमार अनिल, बीडीओ अरुण कुमार सहित अन्य अधिकारी व जनप्रतिनिधि घटना स्थल पर पहुंचकर हालात का जायजा लिया। स्थानीय मुखिया ने बताया कि बुलाकी बिंद की पत्‍‌नी घर में खाना पका रही थी। इसी बीच चुल्हे ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 17 May 2015 07:42 PM (IST)
        

दो अपहृत युवती बरामद, एक प्रेमी गिरफ्तार

संवाद सूत्र, बलिया (बेगूसराय) : बलिया थाना पुलिस ने दो अपहृत युवती को बरामद किया। बरामद दोनों युवती को मेडिकल व बयान के लिए बेगूसराय भेज दिया गया। यह जानकारी थानाध्यक्ष नीरज कुमार ने दी। उन्होंने बताया कि सदानंदपुर से अपहृत युवती एवं आरोपी नीलेश कुमार को थाना परिसर में आत्मसमर्पण करने के दौरान कब्जे में लिया गया। इसमें अपहृत युवती के पिता ने नीलेश कुमार सहित आठ लोगों को नामजद किया। वहीं नयागांव ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 17 May 2015 07:40 PM (IST)
        

कृषि इनपुट : वेबसाइट पर अपलोड होगा आवेदन

जागरण संवाददाता, बेगूसराय : कृषि इनपुट हेतु किसानों से प्राप्त स्वीकृत व अस्वीकृत सभी आवेदनों को जिला के वेबसाइट पर अपलोड किया जाएगा। इस आशय का निर्देश डीएम सीमा त्रिपाठी ने जारी किया है। जिला के सभी प्रखंडों के वरीय पदाधिकारी, बीडीओ, सीओ व बीएओ को जारी निर्देश में उन्होंने कहा है कि कृषि इनपुट के लिए किसानों से प्राप्त व स्वीकृत किए गए सभी आवेदनों की निर्धारित प्रपत्र में सूची बनाकर 20 मई तक जिल... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 17 May 2015 07:33 PM (IST)
        

एनएसयूआइ ने फूंका शिक्षा मंत्री का पुतला

बेगूसराय सदर : भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन एनएसयूआइ कार्यकर्ताओं ने रविवार को निजी शिक्षण संस्थानों पर लगाम लगाने की मांग करते हुए शिक्षा मंत्री पीके शाही का पुतला दहन किया। इससे पूर्व एनएसयूआइ के जिलाध्यक्ष टिंकू कुमार के नेतृत्व में छात्रों ने जीडी कालेज से शिक्षा मंत्री का अर्थी जुलूस निकाला। जो पूरे कैंपस का भ्रमण करते हुए मुख्यद्वार पर पहुंचकर सभा में तब्दील हो गया। जहां पर पुतला दहन सभा को ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 17 May 2015 06:30 PM (IST)
        

अधिकारी व कर्मियों के साथ दु‌र्व्यवहार की निंदा

जागरण संवाददाता, बेगूसराय : बिहार राज्य अराजपत्रित कर्मचारी महासंघ के जिला शाखा की बैठक रविवार को महासंघ कार्यालय में सम्पन्न हुई। जिसकी अध्यक्षता महासंघ के जिला अध्यक्ष अजय कुमार सिन्हा ने की। बैठक में हाल ही में तेघड़ा प्रखंड में बीडीओ व कर्मचारियों के साथ घटी घटना एवं दु‌र्व्यवहार की निंदा की गई। बैठक में घटना के दोषी व्यक्ति को अविलंब गिरफ्तार करने तथा कठोर कार्रवाई करने की मांग जिला प्रशासन स... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 17 May 2015 06:13 PM (IST)
        

भगवानपुर में लगेगा रंग-उमंग कार्यशाला

संवाद सूत्र, बीहट (बेगूसराय) : आकाश गंगा रंग चौपाल एसोसिएशन द्वारा 11 दिवसीय ग्रीष्मकालीन रंग उमंग कार्यशाला 27 मई से सात जून तक रघुनाथपुर विद्यालय दहिया भगवानपुर में लगेगा। उक्त निर्णय एसोसिएशन के अध्यक्ष शंभू साह की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में लिया गया। सचिव गणेश गौरव ने बताया कि कार्यशाला प्रतिदिन सुबह छह बजे से 11 बजे तक संचालित होगा। इसमें सौ बच्चे भाग लेंगे। कार्यशाला में संगीत, नृत्य, नाट... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 17 May 2015 05:56 PM (IST)
        
(News from Begusarai, Bihar)
« Previous | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | 11 | Next »
यह भी देखें