Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 24,2014
« Previous | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | 11 | Next »

बेगूसराय

नप बीहट का वार्षिक बजट पारित

संवाद सूत्र, बीहट : नगर परिषद बीहट कार्यालय में बुधवार को नप के 2014-15 वार्षिक बजट को लेकर वार्ड पार्षदों की बैठक आयोजित की गई। जिसकी अध्यक्षता उप मुख्य पार्षद पंकज मिश्रा ने की। बैठक में नप कार्यपालक पदाधिकारी राकेश कुमार झा द्वारा नप बीहट के 2014-15 का वार्षिक बजट पेश किया गया। जिसमें संभावित आय 17 करोड़ 86 लाख दस हजार रुपये बताया गया। जबकि संभावित खर्च 17 करोड़ 87 लाख 38 हजार 772 रुपये। इस प्रका... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 09 Apr 2014 08:28 PM (IST)
        

व‌र्ल्ड बैंक टीम ने किया निरीक्षण

बेगूसराय सदर : व‌र्ल्ड बैंक की एक टीम ने बुधवार को जीडी कालेज का निरीक्षण किया। टीम ने कालेज की व्यवस्थाओं का बारीकी से जायजा लिया। इस दौरान टीम ने बारी-बारी से सभी विभागों के विभागाध्यक्षों एवं प्राध्यापकों से छात्र-छात्राओं से जुड़ी सुविधाओं, उनके विकास, कोर्स पूरा करने के उपरांत छात्र-छात्राओं के रोजगार की व्यवस्था आदि पर जानकारी प्राप्त की। बाद में प्राचीन भारतीय इतिहास विभाग में प्रोजेक्टर के ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 09 Apr 2014 08:28 PM (IST)
        

जीडी कालेज में दिनभर बनी रही गहमागहमी

बेगूसराय सदर : जीडी कालेज में एकसाथ पीजी व डिग्री-2 में फार्म भरने की घोषणा से बुधवार को हजारों की संख्या में छात्र-छात्राओं की भीड़ उमड़ पड़ी। छात्र-छात्राओं की भारी भीड़ के कारण पूरा कालेज कैंपस दिनभर अस्त-व्यस्त बना रहा। रह-रहकर हो रहे झड़प और हंगामा पर काबू पाने में कालेज के सुरक्षा कर्मियों को काफी पसीने बहाने पड़े। बाद में प्रधानाचार्य डा. तपन कुमार शांडिल्य सहित कई प्रोफेसर भीड़ को नियंत्रित करने... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 09 Apr 2014 08:28 PM (IST)
        

बैंककर्मी युवती से छेड़खानी करने वाला युवक गिरफ्तार

बेगूसराय : नगर थाना क्षेत्र के प्रोफेसर कॉलोनी स्थित शिव मंदिर के समीप एक बैंक कर्मी युवती के साथ छेड़खानी के आरोप में एक युवक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। बैंककर्मी युवती लखीसराय की रहने वाली बताई जाती है। जो अपने जीजा के यहां प्रोफेसर कॉलोनी में रहती है तथा बेगूसराय के एक बैंक में कार्यरत है। थाना को दिये आवेदन में पीड़िता ने बताया है कि सोमवार की रात्रि करीब आठ बजे किसी कार्य से वह पास क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 08 Apr 2014 09:02 PM (IST)
        

व्यवसायियों ने की प्याऊ की व्यवस्था

संवाद सूत्र, बेगूसराय : गर्मी से परेशान यात्रियों के लिए बस स्टैंड के समीप व्यवसायियों ने प्याऊ की व्यवस्था की है। यात्रियों को नि:शुल्क सरबत पिला रहे दुकानदार भरत कुमार ने बताया कि बस स्टैंड में उतरने के उपरांत यात्रियों को पीने के पानी के लिए काफी भटकना पड़ता है। यात्रियों को इसके लिए होटल, चाय दुकानों आदि पर जाना पड़ता है। इसलिए बस स्टैंड के आसपास के दुकानदारों द्वारा चंदा इकठ्ठा कर चीनी, नमक, ड्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 08 Apr 2014 09:00 PM (IST)
        

चुनाव--मतदानकर्मियों ने जताया विरोध

जागरण संवाददाता, बेगूसराय : लोकसभा चुनाव 2014 में मतदान करवाने को ले प्रतिनियुक्त किए गए जिले के शिक्षक व अन्य कर्मियों ने जमुई व मुंगेर में जाकर मतदान कार्य में भाग नहीं लेने के लिए मंगलवार को पुलिस लाइन में जमकर विरोध प्रदर्शन किया। करीब डेढ़ सौ की संख्या में जुटे शिक्षक व अन्य कर्मियों ने मंगलवार को जमुई में हुए नक्सली मुठभेड़ के भय से जमुई तथा मुंगेर नहीं जाने का फैसला लिया तथा उक्त स्थानों पर ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 08 Apr 2014 09:00 PM (IST)
        

बरौनी : शांतिपूर्ण मतदान को ले प्रशासन ने कसी कमर

संवाद सूत्र, बरौनी : लोकसभा चुनाव हेतु तेघड़ा अनुंडल अंतर्गत तेघड़ा एवं बछवाड़ा विधानसभा क्षेत्र में शांतिपूर्ण मतदान सुनिश्चित कराने हेतु तैयारी पूरी कर ली गई है। अनुमंडल पदाधिकारी तेघड़ा सुभाषचंद्र मंडल ने कहा कि तेघड़ा विधानसभा क्षेत्र में कुल मतदाताओं की संख्या 2 लाख 51 हजार 833 है। जबकि बछवाड़ा विधानसभा क्षेत्र में कुल मतदाताओं की संख्या 2 लाख 52 हजार 571 है। कहा, दोनों विधानसभा में सुरक्षा व्यवस... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 08 Apr 2014 09:00 PM (IST)
        

गोली से घायल वृद्ध की मौत

जागरण संवाददाता, बेगूसराय : खगड़िया जिला के महेशखूंट थाना क्षेत्र अंतर्गत जागोनगरबन्नी निवासी 55 वर्षीय चन्द्रकिशोर प्रसाद सिंह की मौत बेगूसराय के एक निजी नर्सिगहोम में इलाज के दौरान हो गई। मृतक के पुत्र देवदत्त कुमार ने बेगूसराय नगर थाना को दिये बयान में कहा है कि उनके पिता सोमवार की रात्रि मवेशी को चारा देने के लिए घर से बाहर निकले थे। तभी किसी अज्ञात अपराधी ने गोली मारकर उन्हें गंभीर रुप से जख्म... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 08 Apr 2014 09:00 PM (IST)
        

चुनाव : सोशल मीडिया पर हुजूर की गहरी नजर!

मो. खालिद, बेगूसराय सदर : 16वीं लोकसभा चुनाव अन्य चुनावों से काफी अलग दिख रहा है। इसबार के चुनाव में सोशल मीडिया काफी मजबूती के साथ ग्रामीण स्तर तक बहस के लिए सबसे बड़ा 'मैदान' उपलब्ध करा रहा है। जिसका नतीजा है कि बेगूसराय लोकसभा सीट से चुनावी मैदान में कूदने वाले अधिकांश उम्मीदवार भी फेसबुक, ट्यिूटर, गूगल प्लस हंगआउट, व्हाईट्स एप, मैसेजिंग एप आदि के माध्यम से भी प्रचार में पूरी ताकत झोंक रहे हैं।... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 08 Apr 2014 08:59 PM (IST)
        

बालश्रम रोकने में सरकारी योजनाएं फिसड्डी

संवाद सहयोगी, छौड़ाही : बाल मजदूरी पर रोक लगाने के लिए एक ओर बाल श्रम उन्मूलन अभियान चलाया जा रहा है। मुक्त कराए गए बाल श्रमिकों के पुनर्वास के लिए अनेकों संस्थाएं एवं योजनाएं काम कर रही है। वहीं दूसरी ओर क्षेत्र अंतर्गत बाल मजदूरों को शोषण से मुक्ति दिलाने के लिए बनी तमाम सरकारी बाल श्रमिक कल्याणकारी योजनाओं के औचित्य पर प्रश्नचिह्न लग गया है। क्षेत्र अंतर्गत विभिन्न होटलों, चाय दुकानों, मोटर गैरे... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 08 Apr 2014 08:59 PM (IST)
        

चुनाव: सेक्टर मजिस्ट्रेटों द्वारा बूथों का सत्यापन शुरू

संवाद सूत्र, साहेबपुर कमाल : लोकसभा एवं विधानसभा चुनाव को लेकर प्रतिनियुक्त सेक्टर मजिस्ट्रेटों द्वारा बूथों के सत्यापन का कार्य शुरू कर दिया गया है। प्रत्येक बूथ की सुरक्षित स्थिति, बिजली, पानी के अलावा कई अन्य प्रमुख बातों पर ध्यान दिया जा रहा है। इसके तहत बूथ संख्या 101 से 110 तक के लिए गणेश नायक को, 128 से 138 एवं 148 से 151 के लिए बीइओ रामानुज सिंह को, 139 से 147 एवं 152 से 157 के लिए सलीउज... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 08 Apr 2014 08:59 PM (IST)
        

लानमिवि के दूरस्थ केंद्र में नामांकन जारी

बेगूसराय सदर : जीडी कालेज कैंपस में संचालित ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय के दूरस्थ शिक्षा केंद्र में सभी वर्गो में नामांकन आरंभ कर दिया गया है। इसकी जानकारी देते हुए जीडी कालेज इतिहास विभाग के प्राध्यापक सह केंद्र के समन्वयक डा. अजय कुमार सिंह ने बताया कि स्नातक व स्नातकोत्तर के सभी पाठ्यक्रम में नामांकन व फार्म भरने का कार्य चल रहा है। उन्होंने बताया कि 15 अप्रैल तक बिना विलंब शुल्क (दो सौ रु... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 08 Apr 2014 08:59 PM (IST)
        

बरौनी: मां के दर्शन को उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़

जेएनएन, लाखो/बरौनी : सोमवार की रात्रि पट खुलते ही विभिन्न दुर्गा मंदिरों में श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी। वहीं मंगलवार को भी मंदिरों में मां भगवती की पूजा-अर्चना को लेकर भीड़ जुटी। सदर प्रखंड के आजाद नगर, काशिमपुर, सीतारामपुर और सूजा के दुर्गा मंदिरों में पट खुलते ही श्रद्धालुओं के जयकारे से माहौल भक्तिमय हो गया। महिला श्रद्धालुओं ने मां को खोइछा भरा। आजाद नगर, काशिमपुर में जागरण के दौरान मंदि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 08 Apr 2014 08:58 PM (IST)
        

ग्रामीण क्षेत्रों में हर्षोल्लास के साथ मनी रामनवमी

जेएनएन, बेगूसराय : जिला मुख्यालय सहित सुदूरवर्ती ग्रामीण क्षेत्रों में रामनवमी हर्षोल्लास के साथ मनाई गई। सदर प्रखंड के लाखो, धबौली, शाहपुर, बहदरपुर, सूजा, कुसमहौत आदि पंचायतों में मंगलवार को रामनवमी पर्व भक्ति व उल्लास के साथ मनी। श्रद्धालुओं ने अपने-अपने घरों में मंत्रोच्चार के साथ ध्वजारोहण किया। साहेबपुर कमाल प्रखंड में रामनवमी के मौके पर मंगलवार को हनुमत ध्वज की स्थापना और पूजा धूमधाम से की... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 08 Apr 2014 08:58 PM (IST)
        

पांच दिवसीय प्रशिक्षण संपन्न

संवाद सूत्र, मंसूरचक : बीआरसी मंसूरचक में मंगलवार को पांच दिवसीय भाषा व गणित विषयक प्रशिक्षण शिविर संपन्न हो गया। प्रशिक्षक अनिल कुमार पासवान व लालबाबू पासवान ने प्रशिक्षु शिक्षकों को प्रशिक्षण में प्राप्त गुर के मुताबिक छात्रों को पढ़ाने को कहा। कहा, शिक्षक कक्षा में जाने से पूर्व पाठ से संबंधित पूर्व योजना को पाठ टीका में अंकित कर लें। गणित विषय के प्रशिक्षक देवेंद्र कुमार व वैद्यनाथ दत्त झा न... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 08 Apr 2014 08:58 PM (IST)
        

चुनाव: पीठासीन व प्रथम मतदान पदाधिकारियों की ली जाएगी दक्षता परीक्षा

--चुनाव बुलेटिन का लोगा लगाएं जागरण संवाददाता, बेगूसराय : बेगूसराय में होने वाले लोकसभा चुनाव एवं साहेबपुर कमाल विधानसभा उप चुनाव में प्रतिनियुक्त पीठासीन एवं प्रथम मतदान पदाधिकारियों को इस बार दक्षता परीक्षा देनी होगी। परीक्षा का उद्देश्य उनकी क्षमता व दक्षता बढ़ाना तथा उसका आकलन करना है। इस आशय का आदेश जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह डीएम मनोज कुमार ने जारी किया है। डीएम के आदेश की जानकारी देते हुए... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 08 Apr 2014 08:58 PM (IST)
        

स्टेट आइकॉन रतन राजपूत कल बेगूसराय में

जागरण संवाददाता, बेगूसराय : बेगूसराय लोकसभा क्षेत्र एवं साहेबपुर कमाल विधानसभा क्षेत्र में होने वाले उपचुनाव को ले स्वीप के तहत गुरुवार को जिला में आयोजित मतदाता जागरूकता कार्यक्रम में शिरकत करने स्टेट आइकान सुश्री रतन राजपूत बेगूसराय आएंगी। वे यहां जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह डीएम मनोज कुमार के निर्देशन में आयोजित विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल होंगी तथा मतदाताओं को अधिक से अधिक मतदान करने के लिए ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 08 Apr 2014 08:58 PM (IST)
        

नवयुवक क्रिकेट संघ की बैठक

संवाद सहयोगी, नीमाचांदपुरा (बेगूसराय) : नवयुवक क्रिकेट संघ नीमा की बैठक सोमवार को कैप्टन विरेश की अध्यक्षता में आयोजित की गई। बैठक को संबोधित करते कैप्टन विरेश ने साफ कहा कि जिला प्रशासन की उदासीनता के कारण 'प्ले ग्राउंड' नहीं है। सरकारी भूमि पर दबंगों का कब्जा है। कहा कि जिला प्रशासन द्वारा यदि यहां पर एक स्टेडियम का निर्माण करा दिया जाए, तो ग्रामीण खिलाड़ी भी शहर में 'धमाल' मचा सकते हैं। आलराउं... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 08 Apr 2014 08:58 PM (IST)
        

बीआरसी में कल लगेगा कैंप

संवाद सूत्र, बखरी : शिक्षा विभाग के आदेश पर बीइओ बखरी ने अपने पत्रांक 182 दिनांक 05.04.2014 के द्वारा गुरुवार को बीआरसी भवन में कैंप के आयोजन का आदेश दिया है। सभी प्रधानाध्यापकों को भेजे गए पत्र में वर्णित है कि वर्ष 2011-12 में कक्षा प्रथम एवं द्वितीय के लिए भेजे गए पोशाक मद की राशि का उपयोगिता प्रमाण पत्र जमा करेंगे। वितरण नहीं होने की स्थिति में राशि को बैंक ड्राफ्ट के माध्यम से वापस करना होगा।... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 08 Apr 2014 08:57 PM (IST)
        

डीइओ से आरटीइ उल्लंघन की शिकायत

- डीएवी एचएफसी प्रशासन पर लगाया आरोप बेगूसराय सदर : बरौनी फर्टिलाइजर टाउनशिप स्थित डीएवी एचएफसी प्रशासन के खिलाफ एक व्यक्ति द्वारा डीइओ से शिक्षा के अधिकार का उल्लंघन करने की शिकायत की गई है। आवेदक तेघड़ा थाना क्षेत्र के ड्योढ़ी-3 निवासी चंदन कुमार ने बताया कि उसका भांजा बीहट गुरुदासपुर टोला निवासी कृष्ण कुमार का नामांकन 2011 में बीपीएल के तहत डीएवी एचएफसी के यूकेजी में कराया गया था। परंतु, एक वर्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 08 Apr 2014 08:57 PM (IST)
        
(News from Begusarai, Bihar)
« Previous | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | 11 | Next »