Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
March 31,2015
« Previous | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | 11 | Next »

बेगूसराय

अवैध शराब बनाने के आधे दर्जन अड्डे ध्वस्त

छौड़ाही (बेगूसराय) : बरैपुरा गांव में अवैध शराब निर्माण के ठिकानों पर की गई छापामारी में अवैध शराब निर्माण के आधा दर्जन भट्ठियों को ध्वस्त किया गया। छापामारी में भारी मात्रा में देसी विदेशी और महुआ शराब बरामद किया गया। छापामारी के दौरान एक युवक को हिरासत में लिया गया है। मंझौल एसडीएम राशिद कलीम अंसारी के नेतृत्व में अनुमंडल पुलिस व एक्साइज विभाग ने गुरुवार की शाम बरैपुरा गांव स्थित अवैध शराब निर्मा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 07:25 PM (IST)
        

होली में हुड़दंगई पर रोक की तैयारी

जागरण संवाददाता, बेगूसराय : जिला प्रशासन ने होली पर्व के दौरान होने वाले हुड़दंग पर रोक लगाने की पूरी तैयारी कर ली है। तैयारी को ले जहां डीएम सीमा त्रिपाठी एवं एसपी मनोज कुमार ने जिला के सभी पांच अनुमंडलों में शांति समिति की बैठक की है। वहीं शराब के अवैध बिक्री पर रोक लगाने के लिए गहन छापामारी की योजना भी बनाई गई है। यह जानकारी शुक्रवार को डीएम सीमा त्रिपाठी ने समाहरणालय स्थित अपने कक्ष में आहूत प... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 06:29 PM (IST)
        

पत्‍‌नी की विदाई को ले नाराज दामाद चढ़ा पेड़ पर

बखरी (बेगूसराय): बेगूसराय के बखरी प्रखंड अंतर्गत घाघड़ा पंचायत स्थित शिवनगर गांव में ससुराल पहुंचे एक दामाद के हाई वोल्टेज ड्रामा से गुरुवार की रात्रि 10.30 बजे से लेकर शुक्रवार की सुबह 9.00 बजे तक अफरा-तफरी मची रही। इस ड्रामा को देखने जहां भारी संख्या में स्थानीय लोग जुट गए, वहीं पुलिस प्रशासन के पसीने छूट रहे थे। हालांकि पुलिस-प्रशासन के घटना स्थल पर पहुंचने और समझाने-बुझाने उपरांत ही युवक विशाल ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 06:13 PM (IST)
        

बीआर टाउनशिप के ई-3 के लिए शुरु हुई बस सेवा

बेगूसराय सदर : बरौनी रिफाइनरी में कार्यरत कर्मचारियों को कार्यस्थल तक लाने- जाने के लिए बुधवार की सुबह अतिरिक्त बस सेवा का शुभारंभ किया गया। यह अतिरिक्त बस ई-3 के कर्मचारियों को कार्यस्थल पर ससमय पहुंचायेगी। जानकारी देते हुए बरौनी तेलशोधक मजदूर यूनियन के सचिव ललन कुमार ने बताया कि बस सेवा शुरु से ही चल रही थी। परंतु, बरौनी रिफाइनरी टाउनशिप के ई-3 में रहने वाले कर्मचारियों को लगभग एक किलोमीटर पैद... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Feb 2015 04:25 PM (IST)
        

दो बाइक की टक्कर में चार युवक घायल

गढ़पुरा (बेगूसराय) : गढ़पुरा-बखरी पथ पर एक और बाइक दुर्घटना में मंगलवार को चार युवक गंभीर रुप से जख्मी हो गये। जिसे पीएचसी गढ़पुरा इलाज के लिए भेजा गया है। जिसमें कुम्हारसों- बदिया के अजय कुमार, अनिल कुमार, संतोष कुमार तथा बखरी के अमरेश कुमार शामिल हैं। बताया गया कि बदिया के तीनों युवक कुम्हारसों की ओर से बाइक पर सवार होकर आ रहे थे। वहीं अमरेश गढ़पुरा से बखरी अपने बाइक से जा रहा था। इसी बीच बढि़या... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 24 Feb 2015 06:18 PM (IST)
        

कृषि यंत्रों का शत प्रतिशत लक्ष्य हासिल करें - संयुक्त कृषि निदेशक

जागरण संवाददाता, बेगूसराय : कृषि विभाग द्वारा मंगलवार को आइटीआइ मैदान में दो दिवसीय कृषि यांत्रिकीकरण सह उपादान मेला प्रारंभ हुआ। मेला का विधिवत उद्घाटन संयुक्त कृषि निदेशक अरूण कुमार, जिला कृषि पदाधिकारी महेश प्रसाद सिंह आदि ने संयुक्त रूप से किया। उद्घाटन भाषण में संयुक्त कृषि निदेशक ने जिला के लिए निर्धारित कृषि यंत्रों के शत प्रतिशत लक्ष्य हासिल करने के निर्देश विभागीय अधिकारी व कर्मियों खासक... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 24 Feb 2015 05:30 PM (IST)
        

'अनाथ बेटी' की 'नाथ' बनी आपका आंचल

बछवाड़ा (बेगूसराय): 'अनाथ बेटी' की 'नाथ' बनी आपका आंचल संस्था। मालूम हो कि आपका आंचल संस्था की अगुआई में बछवाड़ा प्रखंड के नारेपुर पश्चिमी निवासी अनाथ अर्चना की शादी सोमवार की रात्रि धूमधाम से संपन्न हुई। संस्था के सहयोग से काफी उपहार के साथ अर्चना को मायके से ससुराल विदा किया गया। इस शादी में बधु पक्ष की ओर से राज्य महिला आयोग की सदस्या रीना कुमारी ने भी शिरकत की। उन्होंने बताया कि आपका आंचल का यह ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 24 Feb 2015 04:55 PM (IST)
        

ट्रक ने मोटरसाइकिल को रौंदा ,तीन की मौत

बेगूसराय: बेगूसराय के एस कमाल थाना क्षेत्र अन्तर्गत एन एच 31 रघुनाथपुर ढाला के समीप सोमवार की रात्रि एक मोटरसाइकिल और ट्रक की टक्कर में बाइक सवार तीन लोगों की मौत हो गई। सभी मृतक रघुनाथपुर गांव के रहनेवाले बताए गए हैं। मृतकों में सुनील यादव उम्र 25, कृति यादव 28 और 25 वर्षीय इंद्रजीत यादव शामिल हैं। एस कमाल थानाध्यक्ष मनोज महतो ने बताया कि पुलिस घटनास्थल पर पहुंच चुकी है और मामले की छानबीन कर रही ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 23 Feb 2015 09:46 PM (IST)
        

बेगूसराय के मछली बाजार पर आंध्र का कब्जा

बलवंत चौधरी, छौड़ाही (बेगूसराय) : काबर परिक्षेत्र का जल ग्रहण इलाका कभी देसी मछलियों का खजाना हुआ करता था। आसपास में कई ताल- तलैया थे। यहां के स्वादिष्ट छोटी-बड़ी मछलियों की डिमांड दूर-दूर तक थी। लेकिन प्रकृति ने ऐसी करवट ली, कि, जल क्षेत्र सूखने लगे। ताल-तलैया खेल मैदान व खेत बनने लगे। ऐसे में, ईचना, कबई आदि मछलियां अब ढूंढने से भी नहीं मिल रही है। इसके बदले बाहरी मछलियों से बेगूसराय से लेकर बखरी... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 23 Feb 2015 06:41 PM (IST)
        

छेड़खानी करने पर युवक को खंभे से बांधा, जूतों की माला पहनाकर पीटा

To seduce the young man tied to poles, boots beaten garlanding

बेगूसराय। मटिहानी थाना क्षेत्र के रामपुर आजाद चौक पर सोमवार की दोपहर छेड़खानी करने पर युवक को ऐसा दंड दिया गया, जिसे वह ताउम्र नहीं भूल सकता। ग्रामीणों ने उसे पकड़ लिया और अमानवीय सलूक किया। लोगों ने आरोपी को खंभे से बांध दिया। फिर उसे गले में जूतों की माला पहनाई और पीट-पीटकर अधमरा कर दिया। तमाशबीनों का मजमा लग गया। पिटाई से युवक कराहता रहा, पर किसी को उसकी हालत पर दया नहीं आई। उलटा राहगीर भी रुक... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 23 Feb 2015 06:11 PM (IST)
        

कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने दिया धरना

संवाद सूत्र, चेरिया बरियारपुर, (बेगूसराय): कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने सोमवार को चेरिया बरियारपुर प्रखंड कार्यालय के समक्ष 13 सूत्री मांगों के समर्थन में धरना दिया। इस अवसर पर एक सभा भी आयोजित की गई। इसकी अध्यक्षता चेरिया बरियारपुर प्रखंड कांग्रेस अध्यक्ष अजय चौधरी ने की। मौके पर कांग्रेस जिलाध्यक्ष अभय कुमार सिंह सार्जन ने केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर जमकर प्रहार किया। उन्होंने केंद्र की सरकार ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 23 Feb 2015 04:19 PM (IST)
        

आल्टो गाड़ी पेड़ से टकराई, पांच जख्मी

संवाद सूत्र, मंझौल (बेगूसराय) : मंझौल-हसनपुर पथ स्थित मणिगाछी के पास सोमवार की सुबह एक आल्टो गाड़ी वृक्ष से टकरा गई। इस दुर्घटना में आल्टो पर सवार पांच लोग जख्मी हो गए। जिसमें एक की हालत गंभीर बताई जा रही है। दो का इलाज रेफरल अस्पताल मंझौल में चल रहा है जबकि गंभीर रूप से घायल संतोष समेत दो अन्य को बेगूसराय रेफर कर दिया गया है। जानकारी अनुसार हसनपुर से लखीसराय की ओर जा रही एक आल्टो गाड़ी सोमवार की ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 23 Feb 2015 04:15 PM (IST)
        

'सफलता के लिए उचित मार्गदर्शन जरूरी'

जागरण संवाददाता, बेगूसराय : इनोवेटिव स्पार्क की ओर से स्टेशन रोड स्थित कार्यालय में स्कूली छात्र-छात्राओं के बीच कार्यशाला सह 'मोटिवेशनल सेशन' आयोजित की गयी। इसमें केंद्रीय विद्यालय, आइओसी, बरौनी, विकास विद्यालय डुमरी, बेगूसराय, डीपीएस बेगूसराय के छात्र-छात्राओं ने भाग लिया। इस अवसर पर छात्र-छात्राओं को संबोधित करते हुए संस्था के संस्थापक तरुण कुमार व केशव कुमार ने परीक्षा के समय आने वाले दवाब... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 23 Feb 2015 04:07 PM (IST)
        

नप कार्यालय में पेंशन वितरण प्रारंभ

संवाद सूत्र, बीहट (बेगूसराय) : नगर परिषद बीहट कार्यालय परिसर में सोमवार से पेंशन वितरण शिविर प्रारंभ हुआ। मालूम हो कि 23 से 26 फरवरी तक नप के सभी वार्डो में लक्ष्मीबाई नि:शक्तता एवं वृद्धापेंशन लाभार्थियों के बीच विगत पांच माह के पेंशन राशि का वितरण किया जाएगा। सोमवार को वार्ड 1, 6, 7, 12, 18, 23 एवं 27 के करीब चार सौ लाभार्थियों के बीच पेंशन राशि का वितरण वार्ड पार्षदों द्वारा किया गया। मौके... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 23 Feb 2015 04:00 PM (IST)
        

संतों का समाज अयोध्या है : भगवान शरण शास्त्री

संवाद सूत्र, बीहट (बेगूसराय) : संतों का समाज अयोध्या है। भगवान राम को पाने के लिए संयमी होना जरूरी है। यह बातें शनिवार की संध्या केशावे स्थित रामजानकी ठाकुरबाड़ी में आयोजित श्री श्री 1008 महाविष्णु यज्ञ के दौरान ज्ञान मंच से प्रवचन करते हुए मानस मर्मज्ञ भगवान शरण शास्त्री ने व्यक्त की। शास्त्री ने कहा कि रामचरित मानस में दो पात्र हैं, एक दशरथ ओर दूसरा दशानन, दशरथ जिन्होंने अपने इंद्रियों के उपर विज... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 22 Feb 2015 07:26 PM (IST)
        

डंडारी के कटहरी में भाकपा का अंचल सम्मेलन संपन्न

बलिया (बेगूसराय) : डंडारी प्रखंड के कटहरी गांव में भाकपा का सातवां अंचल सम्मेलन रामउदगार पासवान, मनोज कुमार सिंह, देवेंद्र साह की संयुक्त अध्यक्षा में संपन्न हुई। इसका उद्घाटन जिला सचिव मंडल सदस्य राजेंद्र सहनी, झंडोत्तोलन राजकिशोर सिंह ने किया। इसके बाद सांगठनिक प्रस्ताव पर चर्चा करते हुए 19 सदस्यीय अंचल कमेटी का गठन किया गया। जिला सम्मेलन के लिए पांच सदस्यीय कमेटी का गठन किया गया। इसमें सर्वसम्म... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 22 Feb 2015 07:26 PM (IST)
        

तंबाकू सेवन स्वास्थ्य के लिए बेहद खतरनाक

जागरण संवाददाता, बेगूसराय : तंबाकू सेवन स्वास्थ्य के लिए बेहद खतरनाक है। इससे न सिर्फ मुंह का कैंसर बल्कि हृदय रोग तक की समस्या भी लोगों में पैदा होती है। यहां तक कि तंबाकू सेवन पूरे शरीर को प्रभावित करता है। यह बात शनिवार को एक स्थानीय होटल में आयोजित दंत चिकित्सकों के सतत चिकित्सा शिक्षा कार्यक्रम के दौरान प्रशिक्षक चिकित्सक डा. राजीव रंजन, डा. सरल व डा. अभिनीत लाल ने दी। प्रशिक्षण के दौरान प्र... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 22 Feb 2015 07:26 PM (IST)
        

भाजपा कार्यकर्ताओं की समीक्षा बैठक

संवाद सूत्र, बरौनी (बेगूसराय) : निपनियां में भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा सदस्यता अभियान की समीक्षात्मक बैठक आयोजित की गयी। जिसकी अध्यक्षता बरौनी नगर मंडल अध्यक्ष सुभाष प्रसाद सिंह ने की। जबकि संचालन प्रेम कुमार झा ने किया। बैठक में महामंत्री विनय कुमार मिश्र द्वारा विभिन्न पंचायत के पंचायत अध्यक्ष एवं कार्यकर्ताओं से सदस्यता अभियान के तहत जुड़े सदस्यों के बारे में जानकारी ली गई। समीक्षा के बाद पता च... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 22 Feb 2015 07:26 PM (IST)
        

डीडीटी का छिड़काव शुरू

गढ़पुरा (बेगूसराय) : कालाजार उन्मूलन अभियान के लिए प्रखंड में केयर इंडिया के सहयोग से डीडीटी का छिड़काव शुरू किया है जो दो माह तक चलेंगा। कालाजार के लिए चिन्हित प्रखंड के सात गांवों में गढ़पुरा, मालीपुर, खखरुआ, सुजानपुर, इमादपुर, कोरैय व सकड़ा शामिल है। बताया गया है कि कालाजार बीमारी के सर्वेक्षण में दस मरीज इन क्षेत्रों में पाए गये थे। इसमें कुम्हारसों गांव में एक मरीज की मौत भी हुई है। इसकी पुष्ट... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 22 Feb 2015 07:26 PM (IST)
        

युवक की गला दबाकर हत्या का प्रयास

खोदांवदपुर (बेगूसराय) : रविवार की संध्या मेघौल कुंभी पथ पर मलमल्ला गांव के समीप सड़क के किनारे गेहूं के खेत से एक मरणासन्न 25 वर्षीय युवक बरामद किया गया। जिसको देखने से पता चलता है कि उक्त युवक को किसी अज्ञात अपराधी ने जान मारने की नीयत से गला दबाया और मृत समझ कर खेत में छोड़ फरार हो गया। घटना की सूचना मिलने पर खोदावंदपुर थानाध्यक्ष बीरबल कुमार राय ने उक्त जख्मी युवक को चिकित्सा हेतु स्थानीय पीएचस... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 22 Feb 2015 07:26 PM (IST)
        
(News from Begusarai, Bihar)
« Previous | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | 11 | Next »
यह भी देखें