Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 24,2014
« Previous | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | 11 | Next »

बेगूसराय

ग्रामीणों ने पीएचसी में की तालाबंदी

संवाद सूत्र, वीरपुर : वीरपुर पीएचसी में व्याप्त भ्रष्टाचार से आजिज ग्रामीणों ने शनिवार को ताला जड़ दिया। ग्रामीण मनोज राय, चंद्रभूषण महतो, ललित कुमार, विजय राय, मनीष कुमार, आदि ने ताला जड़ कर पीएचसी प्रभारी व सुरक्षा गार्ड को बंधक बना लिया। उक्त लोग गंभीर आरोप लगा रहे थे। घटना की जानकारी होने पर रोगी कल्याण समिति के अध्यक्ष सह प्रखंड प्रमुख श्रुति गुप्ता, बीडीओ भरत कुमार, मुखिया सह रोगी कल्याण समि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 01:05 AM (IST)
        

दूसरे दिन भी जारी रही भूख हड़ताल

जागरण संवाददाता, बेगूसराय : महादलितों को पर्चा की जमीन पर दखल दिलवाने सहित अन्य मांगों को ले अखिल भारतीय खेत मजदूर यूनियन के तत्वावधान में समाहरणालय के समक्ष प्रारंभ भूख हड़ताल दूसरे दिन शनिवार को भी जारी रहा। इसको ले भाकपा माले ने शनिवार को कमलेश्वरी भवन से आक्रोश मार्च निकाला, जो शहर के विभिन्न मार्गो से होते हुए समाहरणालय के समक्ष पहुंच हड़ताल पर बैठे लोगों के समर्थन में समाप्त हो गया। यहां उपस्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 01:05 AM (IST)
        

लोजपा-भाजपा की सरकार बनेगी

जागरण संवाददाता, बेगूसराय : लोजपा की जिला स्तरीय बैठक शनिवार को पोखड़िया स्थित चित्रगुप्त सामुदायिक भवन में सम्पन्न हुई। जिसकी अध्यक्षता पार्टी के जिला अध्यक्ष संजय पासवान ने की। बैठक को संबोधित करते हुए पार्टी के बिहार संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष अनिल चौधरी ने कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव में लोजपा-भाजपा गठबंधन की सरकार बनेगी। उपस्थित पार्टी नेता व कार्यकर्ताओं से उन्होंने पार्टी संगठन को मजबूत बनाने ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 01:05 AM (IST)
        

पाल्मोनेरी हाइपरटेंशन एक जानलेवा बीमारी : डा. राहुल

फोटो 21 संवाद सूत्र, बरौनी : पाल्मोनेरी हाइपरटेंशन ऐसी बीमारी है जिसका पता लगाना मुश्किल है। इस बीमारी से असमय ही लोग कालकल्वित हो जाते हैं। भारत में इस रोग के बारे में पता नहीं के बराबर है। यह जानकारी डा. राहुल कुमार ने अपने प्रवास के दौरान शौकहारा स्थित निवास स्थान पर प्रेस वार्ता के दौरान दी। डा. कुमार ने बताया कि भारत में इस रोग से पीड़ितों की वास्तविक संख्या का पता नहीं है। इस रोग की जानकार... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 07:30 PM (IST)
        

बिजली चोरी का आरोपी गिरफ्तार

लाखो : बिजली चोरी का फरार अभियुक्त रमजानुपर निवासी मो. युनूस के पुत्र मो. साहिर उर्फ इसराफिल को शुक्रवार की रात्रि छापामारी कर लाखो ओपी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। ओपी अध्यक्ष अमित कुमार ने बताया कि शनिवार को आरोपी को जेल भेज दिया गया। और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 06:55 PM (IST)
        

हत्या से राजनीति गरमाई

भगवानपुर : थाना क्षेत्र के बनबारीपुर गांव में दो दलित बच्चों की हत्या से प्रखंड में राजनीति गरमा गई हे। पूर्व सांसद रामदेव राय, कांग्रेस नेता कृष्ण कुमार राय, शंभू चौधरी, यशवंत चौधरी आदि ने प्रेस विज्ञप्ति से प्रशासन को 24 घंटे में अपराधियों की गिरफ्तारी व मृतक परिवार को मुआवजा व नौकरी की मांग की। उन्होंने 20 अक्टूबर को प्रखंड मुख्यालय में धरना प्रदर्शन की धमकी भी दी है। और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 06:52 PM (IST)
        

तीन पशु तस्कर गिरफ्तार

संवाद सूत्र, बलिया : गुप्त सूचना पर पशु अत्याचार अधिनियम के तहत तीन सदस्यीय टीम ने बलिया थाना क्षेत्र के एनएच 31 पर सूरज लाइन होटल ढाबा के समीप बेगूसराय से खगड़िया की आर जा रहे बैल लदे ट्रक को पकड़ा। जांच के दौरान उक्त ट्रक पर 24 बैल लदा हुआ था। पूछताछ करने पर मामला संदिग्ध प्रतीत हुआ। जिससे ट्रक चालक सहित खलासी एवं चरवाहा को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। जिसमें बलिया थाना में पशु क्रुरता अधिनियम, पश... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 06:52 PM (IST)
        

तकनीकी शिक्षा महिलाओं के लिए जरुरी : सांसद

बेगूसराय सदर : एक शिक्षित पुरुष सिर्फ एक पुरुष होता है। मगर एक शिक्षित महिला से एक शिक्षित समाज का निर्माण होता है। इसलिए महिलाओं का शिक्षित होना अति आवश्यक है। उक्त बातें शनिवार को बीपी उच्च विद्यालय के निकट स्थित स्मार्ट इनफौमेटिव संस्थान द्वारा आयोजित नागरिक अभिनंद समारोह को संबोधित करते हुए सांसद डा. भोला सिंह ने कही। उन्होंने कहा कि महिलाओं को तकनीकी शिक्षा समय की मांग है। उन्होंने संस्था द्व... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 06:52 PM (IST)
        

विवेकानंद चौक पर स्थापित हुई 'स्वामी' की मूर्ति

बेगूसराय सदर : नगर निगम द्वारा पारित आदेश के बाद शनिवार को स्वामी विवेकानंद मूर्ति स्थापना समिति के अध्यक्ष दिनकर भारद्वाज के नेतृत्व में सैकड़ों लोगों ने ट्रैफिक चौक पर स्वामीजी की मूर्ति स्थापित की गई। इस अवसर पर जीडी कालेज के प्रधानाचार्य डा. टीके शांडिल्य, एलेक्सिया अस्पताल के निदेशक डा. धीरज शांडिल्य, अभाविप राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य चंदन कुमार आदि ने स्वामी को महापुरुष बताते हुए कहा कि महाप... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 06:52 PM (IST)
        

पुरानी रंजिश में गई अभिषेक व मुस्कान की जान

- बीते वर्ष मृतक मुस्कान की बहन का हुआ था अपहरण संवाद सूत्र, भगवानपुर : दो पड़ोसियों की आपसी रंजिश में ही अभिषेक व मुस्कान की निर्मम हत्या की गई। मृतक मुस्कान की बहन लूसी कुमारी का अपहरण बीते वर्ष पूर्व फरवरी-मार्च में किया गया। अपहरण की उक्त घटना को बगल के पड़ोसी मंजन पासवान ने अंजाम दिया था। लेकिन, इस मामले को लेकर दोनों परिवारों में तनातनी बनी रहती थी। मुस्कान के पिता अन्यत्र कहीं नौकरी करते हैं... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 06:52 PM (IST)
        

अब तक चालू नहीं हो सका मुक्तिधाम!

संवाद सूत्र, बछवाड़ा : प्रसिद्ध झमटिया गंगा घाट पर बना शवदाहगृह (मुक्तिधाम) स्वच्छता अभियान की पोल खोल रही है। मालूम हो कि इस घाट पर बेगूसराय- समस्तीपुर जिला समेत मिथिलांचल के अन्य हिस्से से लोग शवों को लेकर पहुंचते हैं। यहां शव का दाह-संस्कार करना पुण्य कार्य माना जाता है। परंतु, दिलचस्प बात यह है कि झमटिया गंगा घाट पर 15 लाख रुपये की लागत से बना मुक्तिधाम उद्घाटन के पूर्व ही खंडहर में तब्दील हो ग... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 06:52 PM (IST)
        

भाजपा कार्यकर्ताओं ने निकाला जुलूस

संवाद सूत्र, बेगूसराय: भाजपा कार्यकर्ताओं ने 'बिहार बचाओ बिहार बनाओ' अभियान के अंतर्गत शनिवार को मोटरसाइकिल जुलूस निकला। जुलूस को थाना चौक के पास से जिलाध्यक्ष संजय सिंह ने झंडी दिखाकर रवाना किया। मौके पर वरिष्ठ भाजपा नेता अशोक कुमार सिंह उर्फ कुमार साहेब, पार्टी के मीडिया प्रभारी मृत्युंजय कुमार विरेश आदि मौजूद थे। इस अवसर पर जिलाध्यक्ष ने कहा कि आज सूबे की जनता भय के साये में जी रही है। आपराधिक... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 06:52 PM (IST)
        

शांति स्थापित करने का एकमात्र उपाय गीता

बेगूसराय सदर: गीता हमें अहिंसा का पाठ पढ़ाती है। आज के हिंसक होते समाज में शांति स्थापित करने के लिए गीता ही एकमात्र उपाय है। उक्त बातें शनिवार को प्रजापति ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय द्वारा जीडी कालेज में आयोजित एक दिवसीय अखिल भारतीय गीता सम्मेलन को संबोधित करते हुए राजयोगिनी ब्रह्माकुमारी उषा दीदी ने कही। राजयोगी ब्रह्माकुमार भ्राता बृजमोहन ने गीता के महत्व पर जमकर प्रकाश डाला। डा. पुष... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 06:52 PM (IST)
        

इंटर कालेज टूर्नामेंट 20 से

बीहट : आज के नवयुवकों को खेल के प्रति जागरुक करने के उद्देश्य से कार्पोरेट गु्रप आफ इंस्टीच्यूट के द्वारा इंटर कालेज कार्पोरेट टेनिस बाल क्रिकेट टूर्नामेंट का शुभारंभ 20 अक्टूबर को एचएफसी कारखाना गेट के पास सीआइएसएफ बीहट के मैदान में आयोजित होगा। इस आयोजन में जिले की बेहतरीन 16 टीमें भाग लेगी। वहीं आयोजन की सारी तैयारी पूरी कर ली गई है। यह जानकारी मोनू कुमार एव मंगल सिंह ने दी। और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 06:52 PM (IST)
        

उपभोक्ता हैं या नहीं, बिल तो भरना होगा

बेगूसराय ग्रामीण : आपके घर में बिजली जले अथवा नहीं, बिल के लिए प्रत्येक माह आपको तैयार रहना होगा। मामला ग्रामीण सेक्शन पन्हांस का है। पन्हांस गांव के बीपीएल परिवार को बिना बिजली जलाए ही हर माह बिल भेजा जा रहा है। जिससे उपभोक्ताओं ने ग्रामीण सेक्शन कार्यालय के मुख्य द्वार पर घंटों धरना पर बैठकर आक्रोश जताया। उपभोक्ता सुबोध सदा, नारायण सदा, राम भरोस सदा, कौशल्या देवी, पारस पासवान, मुक्ति पासवान आद... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 06:52 PM (IST)
        

32 लाभुकों के बीच राहत अनुदान का आठ लाख वितरित

जागरण संवाददाता, बेगूसराय : अनुसूचित जाति एवं जन जाति अत्याचार निवारण अधिनियम के तहत शनिवार को 32 लाभुकों के बीच कुल 08 लाख 08 हजार 109 रूपए के राहत अनुदान की राशि का वितरण किया गया। समाहरणालय स्थित कारगिल विजय भवन में समारोह पूर्वक आहूत चेक वितरण का कार्य डीएम सीमा त्रिपाठी के नेतृत्व में किया गया। इससे पूर्व डीएम श्रीमति त्रिपाठी की अध्यक्षता में सम्पन्न अनुसूचित जाति एंव अनुसूचित जन जाति अत्या... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 06:51 PM (IST)
        

कांग्रेस की बैठक

नावकोठी : प्रखंड कांग्रेस कमेटी की बैठक हसनपुर बागर में हुई। इसकी अध्यक्षता श्रीराम सिंह ने की। इसकी सदस्यता अभियान, संगठन तथा विभिन्न समस्याओं पर चर्चा हुई। बैठक में शिव शंकर सिंह, सहदेव शर्मा, राम कुमार सिंह, सुरेश पासवान, विद्यानंद महतो आदि मौजूद थे।और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 06:51 PM (IST)
        

नुक्कड़ सभा आयोजित

जागरण संवाददाता, बेगूसराय : केंद्र सरकार द्वारा बिहार सरकार के साथ बरते जा रहे सौतेले व्यवहार के विरोध में जदयू द्वारा 20 अक्टूबर को समाहरणालय के समक्ष घोषित धरना की सफलता को ले शुक्रवार को मटिहानी विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न गांवों में नुक्कड़ सभा का आयोजन किया गया। चकबल्ली, रचियाही, उलाव, सिंघौल, डुमरी, कमरूद्दीनपुर, कैथमा, श्रेणियां, खोरमपुर, खरीदी, वृन्दावन, रामपुर, सैदपुर, नयागांव, बागडोव, दर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 06:51 PM (IST)
        

शिक्षकों की मांग पूरी करने का डीइओ ने दिया आश्वासन

बेगूसराय सदर : प्राथमिक शिक्षक संघर्ष साझा मंच के आंदोलनरत शिक्षकों के साथ डीइओ रतीश कुमार झा ने वार्ता की है। डीइओ ने मंच की मांगों पर सहमति जताते हुए उसे अविलंब पूरी करने का आश्वासन दिया है। परंतु, शिक्षकों ने पूर्व के आश्वासनों का हवाला देते हुए कार्य होने तक आंदोलन जारी रखने की बात कही है। जानकारी देते हुए मंच के समन्वय समिति सदस्य रंजन कुमार ने बताया कि जिले में वर्ष 2012 से ही शिक्षकों की ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 06:51 PM (IST)
        

अभिषेक और मुस्कान की हत्या बाद उठ रहे कई सवाल!

निर्भय/सत्येंद्र, बेगूसराय: भगवानपुर थाना क्षेत्र स्थितबनबारीपुर के दो बच्चे अभिषेक और मुस्कान की हत्या बाद इलाके में सनसनी फैल गई है। बनबारीपुर समेत आसपास के क्षेत्र में दहशत व भय का माहौल है। मालूम हो कि जिला में बच्चों के अपहरण और हत्या की कई घटनाएं घट चुकी हैं। अधिकांश मामलों में लापता बच्चे के शव ही मिले हैं। इससे अभिभावकों में बैचेनी है। वे बच्चों को स्कूल भेजने से डरने लगे हैं। इधर, भगवान... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 06:51 PM (IST)
        
(News from Begusarai, Bihar)
« Previous | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | 11 | Next »
यह भी देखें