« Previous | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | 11 | Next »

बेगूसराय

जायजा लिया

बेगूसराय। आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर बरौनी बीडीओ ओम राजपूत मतदान केंद्रों का जायजा लेने गढ़हरा पहुंचे। इस दौरान गढ़हरा उर्दू मध्य विद्यालय पहुंचने पर ग्रामीणों ने विद्यालय में कई तरह की अनियमितता की शिकायत बीडीओ से की। शिकायत के आलोक में बीडीओ ने उचित कार्रवाई की बात कही। 28 अगस्त को होगा उवि का उदघाटन मटिहानी : सुमित्रा कपिलदेव उच्च विद्यालय गोदरगांवा का उदघाटन 28 अगस्त को होगा। उदघाटन के मौ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Aug 2015 11:07 AM (IST)
        

भूमि विवाद में गोली मारकर पिता-पुत्र को किया घायल

crimeland dispute father and son injured

बेगूसराय। थाना क्षेत्र के करैंटार गांव में मंगलवार की सुबह भूमि विवाद में पिता-पुत्र को गोली मारकर जख्मी कर दिया। दोनों को सदर अस्पताल लाया गया। जहां पिता की हालत गंभीर बताई जा रही है। घटना मंगलवार की सुबह छह बजे हुई। घटना को अंजाम देकर भाग रहे गांव के ही मनोज चौधरी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। घटना के संबंध में बताया गया है कि कुछ वर्ष पूर्व 53 वर्षीय परमानंद चौधरी अपने परिवार के साथ परद... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Aug 2015 11:07 AM (IST)
        

कैंप लगाकर खोला जाएगा सेवा पुस्तिका

बेगूसराय। नियोजित शिक्षकों के वेतन संरचना में हुए बदलाव के बाद कैंप लगाकर शिक्षकों का सेवा पुस्तिका खोला जाएगा। इसकी जानकारी देते हुए शिक्षा विभाग के डीपीओ स्थापना महेंद्र पोद्दार ने बताया कि सभी कोटि के नियोजन इकाईयों को यह निर्देश दिया गया है कि 15 दिनों के अंदर कैंप लगाकर शिक्षकों की सेवा पुस्तिका खालेंगे। उन्होंने बताया कि तीन प्रतियों में यह सेवा पुस्तिका तैयार की जाएगी। जिसकी एक कॉपी नियोजन... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Aug 2015 11:07 AM (IST)
        

सीमा पर तैनात सैनिकों को भेजा राखी

बेगूसराय। रक्षाबंधन के मौके पर भारतीय सीमा पर तैनात सैनिक भाइयों की हिफाजत, सलामती एवं दुआ के साथ उत्क्रमित मध्य विद्यालय बीहट- तीन बिहारी टोल के स्कूली छात्राओं ने डाक के माध्यम से सीमा पर सैनिकों को राखी भेजा गया। वहीं ऋतु कुमारी, अंजनी कुमारी, अंजलि, पूजा, चंदा, सुलेखा आदि ने कहा कि सीमा पर तैनात हमारे सैनिक भाई जान जोखिम में डालकर अपने परिवार से दूर हमारी हिफाजत में दिन रात लगे रहते हैं। इस पा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Aug 2015 11:07 AM (IST)
        

एक गिरफ्तार

बरौनी । मंगलवार को फुलवड़िया थानाध्यक्ष सुमित कुमार ने गुप्त सूचना के आधार पर छापामारी कर बारो तेतरिया टोला निवासी अर्जुन कसेरा को छह सौ ग्राम गांजा एवं 12 लीटर विदेशी शराब के साथ गिरफ्तार कर लिया। और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Aug 2015 11:07 AM (IST)
        

छात्रों ने दिया धरना

बेगूसराय। सीट वृद्धि व छात्र-छात्राओं की सुरक्षा की मांग को लेकर मंगलवार को एआईएसएफ के छात्रों ने एपीएसएम कॉलेज बरौनी में धरना दिया। अध्यक्ष रौशन कुमार के नेतृत्व में छात्रों ने कालेज में सीट बढ़ाने व छात्राओं से छेड़खानी की घटना नहीं हो इसके लिए सुरक्षा गार्ड बहाल करने की मांग प्रधानाचार्य से की। प्रधानाचार्य डा. जयशंकर प्रसाद ने कॉलेज कैंपस में सीसी कैमरा लगाने सीट वृद्धि के लिए विश्वविद्यालय को... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Aug 2015 11:07 AM (IST)
        

संकट के दौर से गुजर रही है भारतीय संस्कृति : विज्ञानदेव

civic indian culture

बेगूसराय । भौतिकवादी प्रवृत्ति के चलते हम अपनी सनातन वैदिक परंपराओं से दूर होते जा रहे हैं। भारत के लोगों को अपनी संस्कृति से अनभिज्ञ रहना कतई ठीक नहीं है। धर्म, अर्थ, काम और मोक्ष ही भारतीय संस्कृति का आधार है। उक्त बातें सदगुरु सदाफलदेव विहंगम योग संस्थन के संत प्रवरश्री विज्ञानदेव जी महाराज ने राजकीय पोलिटेक्निक महाविद्यालय के मैदान में सदगुरु स्वतंत्रदेव जी महाराज के 68वें त्रिदिवसीय जन्मोत्स... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Aug 2015 11:07 AM (IST)
        

17 बेटिकट धराए

बेगूसराय । बेगूसराय रेलवे स्टेशन पर बेटिकट यात्रियों के खिलाफ आरपीएफ द्वारा चलाये गये अभियान के दौरान 17 बेटिकट यात्रियों को गिरफ्तार किया गया। अभियान का नेतृत्व आरपीएफ इंस्पेक्टर राकेश कुमार ने की। इंस्पेक्टर ने बताया कि पकड़े गये सभी बेटिकट से आर्थिक जुर्माना वसूल कर उन्हें छोड़ दिया गया। और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Aug 2015 11:07 AM (IST)
        

आरोपी गिरफ्तार

बेगूसराय । मुफस्सिल थाना पुलिस ने मंगलवार को गुप्त सूचना के आधार पर दहेज उत्पीड़न मामले में फरार चल रहे एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किया गया आरोपी बड़ी एघु निवासी सुरेंद ¨सह का पुत्र कौशल ¨सह बताया गया है। थानाध्यक्ष ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी को जेल भेज दिया गया है। और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Aug 2015 11:07 AM (IST)
        

गार्ड की मनमानी से परेशान छात्रों का हंगामा

civic Arbitrary guard commotion disturbed students

बेगूसराय। शहर के पोखरिया मोहल्ला स्थित अल्पसंख्यक छात्रावास के छात्रों ने मंगलवार को जमकर हंगामा किया। छात्र गार्ड की मनमानी और हॉस्टल की कुव्यवस्थाओं से आक्रोशित थे। आक्रोशित छात्र गांधी स्टेडियम में जमा हुए, तथा वहां से जिला अल्पसंख्यक कल्याण पदाधिकारी अनीस सिन्हा के विरोध में नारेबाजी करते हुए कार्यालय पहुंचकर उनका घेराव किया। अधिकारी ने आक्रोशित छात्रों को समझा-बुझाकर एवं कार्रवाई का आश्वासन ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Aug 2015 11:07 AM (IST)
        

चालक हत्याकांड में चार युवक गिरफ्तार

crime four youth arrested

बेगूसराय । लाखो सहायक थाना के शाहपुर निवासी बोलेरो चालक किशन साह की हत्या एवं बोलेरो गायब करने के मामले में पुलिस ने चार युवकों को गाड़ी के साथ गिरफ्तार करने में सफलता पाई है। इस बाबत सदर डीएसपी राजेश कुमार ने बताया कि 22 अगस्त को शहर से चार युवकों ने बोलेरो को नवादा जाने के लिए रिजर्व किया था। इसी दौरान इन युवकों ने किशन साह की हत्या कर उसके शव को नवादा जिला के मुफस्सिल थाना क्षेत्र में फेंक दिय... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Aug 2015 11:06 AM (IST)
        

सामूहिक अवकाश का आवेदन एसपी को सौंपा

बेगूसराय । बिहार पुलिस मेन्स एसोसिएशन के आह्वान पर जिले के सभी सिपाही एवं हवलदार 26 से 30 अगस्त तक सामूहिक अवकाश पर रहेंगे। इस बाबत संघ के अध्यक्ष नवीन कुमार ने बताया कि जिले में पदस्थापित 935 हवलदार एवं आरक्षियों द्वारा एसपी कार्यालय में सामूहिक अवकाश का आवेदन सौंप दिया गया है। और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Aug 2015 11:06 AM (IST)
        

चार दिवसीय प्रशिक्षण प्रारंभ

civic four day training camp

बेगूसराय। जिला शिक्षा पदाधिकारी सह जिला कार्यक्रम पदाधिकारी के आदेशानुसार चार दिवसीय प्रशिक्षण शिविर का शुभारंभ मंगलवार को मध्य विद्यालय बीहट में हुआ। बिहार शिक्षा परियोजना अंतर्गत शिक्षा अधिकार यात्रा 2015 के लिए कला जत्था में शामिल कलाकारों को प्रशिक्षित कर कलाकारों को जिले के विभिन्न प्रखंडों के अनुसूचित, दलित, महादलित, अल्पसंख्यकों की बस्ती में जाकर नुक्कड़ नाटक के माध्यम से शिक्षा के अधिकार क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Aug 2015 11:06 AM (IST)
        

बीएओ से स्पष्टीकरण

बेगूसराय। जिला कृषि पदाधिकारी ने प्रखंड कृषि पदाधिकारी अशेाक कुमार भास्कर से बिना सूचना के प्रखंड मुख्यालय से अनुस्थित रहने के कारण स्पष्टीकरण मांगा है। जिला कृषि पदाधिकारी ने जारी पत्र के पत्रांक 991 द्वारा दो दिनों के अंदर जवाब देने अन्यथा अनुशासनिक कार्रवाई करने की चेतावनी दी है। बताते चलें कि 20 अगस्त को जिला में आयेजित बैठक में बीडीओ संजय कुमार दास ने बीएओ के अनुपस्थित रहने की सूचना देते हुए... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Aug 2015 11:06 AM (IST)
        

होटल मालिक की हत्या के बाद घर में मचा कोहराम

crime Causing chaos in the house

बेगूसराय। सोमवार की रात होटल के मालिक रितेश कुमार पंडित की हत्या के बाद घर में कोहराम मच गया। मौत की सूचना मिलते ही शोकहारा पंचायत- दो उच्चटोल स्थित उनके आवास पर लोगों की भीड़ जुटने लगी। परिवार वालों का रो-रोकर बुरा हाल है। पत्नी मीरा कुमारी, मां कुमारी देवी एवं उनके परिजनों को छाती पीट-पीट कर रोते देख ग्रामीण भी आंसू पर काबू नहीं पा सके। यह कारुणिक ²श्य देखकर जो भी सांत्वना देने आते थे, उनकी आंखो... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Aug 2015 11:06 AM (IST)
        

बिजली बिल को ले एसडीओ से झड़प

The clash took power bill SDO

बेगूसराय। बिजली विभाग द्वारा गलत बिल भेजे जाने व शिकायत के बाद भी सुधार नहीं होने पर मंगलवार को उपभोक्ताओं व एसडीओ के बीच बहस हुई। उपभोक्ता का आरोप है कि बार-बार आवेदन देने के बाद भी बिल सुधार के नहीं मिल रहा है। इस संबंध में कई बार अधिकारी से गुहार लगा चुके हैं। उपभोक्ताओं ने कहा कि विभाग द्वारा न तो हर माह मीटर री¨डग होती है और न ही नियमित रूप से बिल भेजा जाता है। दो-तीन माह बाद बिल भेजा जाता ह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Aug 2015 11:06 AM (IST)
        

छह एंबुलेंस देने की घोषणा

बेगूसराय । बेगूसराय के सांसद डा. भोला ¨सह ने अपने सांसद निधि से छह एंबुलेंस देने की घोषणा की है। यह जानकारी प्रभारी सिविल सर्जन डॉ. आनंद कुमार शर्मा ने दी है। उन्होंने कहा कि जिला में एंबुलेंस की कमी को देखते हुए उन्होंने सांसद से एंबुलेंस देने का अनुरोध किया था। इसके आलोक में सांसद ने छह एंबुलेंस देने की घोषणा की है। और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Aug 2015 11:06 AM (IST)
        

रैली को सफल बनाने का निर्णय

बेगूसराय। अंबेडकर भवन बेगूसराय में निषाद कार्यकर्ताओं की बैठक मंगलवार को सम्पन्न हुई। इसकी अध्यक्षता सुनील कुमार सहनी ने की। बैठक में 31 अगस्त को भागलपुर में आहूत निषाद रैली को सफल बनाने का निर्णय लिया गया। इससे पूर्व बैठक को ललन कुमार सहनी, अजय कुमार सहनी, बाल्मीकि सहनी, सुरेश सहनी, जगत देवी, आजाद सहनी, दिलीप सहनी आदि ने संबोधित किया। वक्ताओं ने कहा कि रैली में जिला से अधिक से अधिक लोग शामिल हों... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Aug 2015 11:06 AM (IST)
        

आठ आरोपी दोषी

बेगूसराय । प्राणघातक हमला करने के मामले में यहां के प्रथम अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश ओमप्रकाश ने आठ आरोपितों को भादिव की धारा 323, 504 में दोषी करार दिया है। दोषी पाए गए आरोपियों में मुफस्सिल थाना क्षेत्र के रचियाहीवासी महादे भगत, लूचो भगत, सुरेश भगत, उमेश भगत, फुटकी भगत, रामविलास ¨सह, प्रमोद ¨सह एवं पवन भगत शामिल है। इन लोगों के खिलाफ ग्रामीण अर¨वद दास पर जानलेवा हमला करने का आरोप है। और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Aug 2015 11:06 AM (IST)
        

विलुप्त होती जा रही हैं सावन की मस्तियां

बेगूसराय। एक समय था जब गांव देहात से लेकर शहर तक में सावन माह के आरंभ होते ही घर के आंगन में लगे पेड़ व बगीचे में झूले लग जाते थे और महिलाएं गीतों के साथ उसका आनंद उठाती थीं। लेकिन झूले लगाने की परंपरा भी बदलते परिवेश में विलुप्त होती जा रही है। कारण है कि समय के साथ पेड़ गायब हो रहे हैं। पक्के भवन बनने से आंगन और बगीचा का अस्तित्व भी समाप्त होता जा रहा है। सावन के झूले इतिहास बनते जा रहे हैं। अब ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Aug 2015 11:06 AM (IST)
        
(News from Begusarai, Bihar)
« Previous | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | 11 | Next »
यह भी देखें