Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 24,2014
« Previous | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | 11 | Next »

बेगूसराय

एनएसयूआई ने फूंका पुतला

मंझौल : भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन द्वारा मंगलवार को आरसीएस कालेज मंझौल में एनसीसी की स्थापना की मांग को लेकर 9- बिहार बटालियन के सीओ सदानंद सिंह का पुतला फूंका गया। संगठन के जिलाध्यक्ष निशांत कुमार ने मौके पर कहा कि पिछले दो वर्षो से कालेज में एनसीसी इकाई की मांग कर रहे हैं। परंतु, परिणाम अब तक ढाक का तीन पात ही निकला है। उक्त कालेज में एनसीसी इकाई नहीं खुलने से छात्र-छात्रा एनसीसी के प्रशिक्षण... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 19 Nov 2014 01:07 AM (IST)
        

श्रम बजट निर्माण की जानकारी

नावकोठी : 'हमारा गांव हमारी योजना' के तहत चार दिवसीय प्रशिक्षण के दूसरे दिन रोजगार सेवकों, विकास मित्रों, साक्षर भारत प्रेरकों को वर्ष 2015-16 के लिए श्रम बजट निर्माण की जानकारी दी गई। संबंधित कर्मियों को काम करने के बारे में आवश्यक जानकारी दी गई। प्रशिक्षण में कर्मियों को पंचायत के वार्डो के आवश्यक कार्यो के लिए सर्वे पेपर उपलब्ध कराए गए। कर्मियों को संबंधित पंचायत में भ्रमण कर आवश्यकता के अनुसार... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 19 Nov 2014 01:07 AM (IST)
        

गेहूं बीज के अंकुरण नहीं होने से किसान परेशान

मटिहानी : हथिया नक्षत्र में वर्षा नहीं होने का कुप्रभाव गेहूं के बीज अंकुरण पर दिखने लगा है। भूमि में नमी के अभाव में गेहूं के बीज का सौ प्रतिशत अंकुरण दियारा क्षेत्र में नहीं हो पा रहा है। गंगा दियारा क्षेत्र के किसान रामाधार सिंह, विनोद सिंह, विपिन सिंह, सुरेंद्र साह, विजय पासवान, राजेश झा, घूरो ठाकुर, रामसेवक महतो आदि ने बताया कि हथिया नक्षत्र के अंतिम चरण में वर्षा होने से खेतों में नमी रहती ह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 19 Nov 2014 01:06 AM (IST)
        

चुस्त दुरुस्त दिखी सुरक्षा व्यवस्था

बेगूसराय : जदयू के संपर्क यात्रा पर निकले सूबे के पूर्व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बेगूसराय आगमन पर सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किए गए थे। आयुर्वेदिक कालेज प्रांगण में आयोजित कार्यक्रम के दौरान चप्पे-चप्पे पर मजिस्ट्रेट व पुलिस पदाधिकारी सुरक्षा के लिए लगाए गए थे। वहीं पूर्व मुख्यमंत्री के बेगूसराय आगमन को लेकर बछवाड़ा से लेकर लाखो तक जगह-जगह पुलिस बल की नियुक्ति की गई थी। कार्यक्रम पंडाल में... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 19 Nov 2014 01:06 AM (IST)
        

बरौनी की खबरें

72 धराए बरौनी : बरौनी जीआरपी द्वारा चलाए गए नियमित गश्ती के दौरान मंगलवार को आठ लोगों को धारा 162 के तहत धर दबोच लिया गया। इधर बरौनी जंक्शन होकर गुजरने वाली विभिन्न रेलगाड़ियों में एवं तेघड़ा के समीप बस से चेकिंग करने के दौरान लगभग 64 रेल यात्री बिना टिकट एवं अनाधिकृत रूप से यात्रा करते पकड़े गए। बाद में सभी को अग्रिम कार्रवाई हेतु रेलवे न्यायालय में प्रस्तुत किया गया। मारपीट बरौनी : सहायक था... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 19 Nov 2014 01:06 AM (IST)
        

गूंजा: 'लेनिन का वरदान हमारा..'

संवाद सहयोगी, छौड़ाही : भाकपा के एकबां शाखा का सम्मेलन एकंबा ग्राम में आयोजित किया गया। सम्मेलन के उद्घाटन बाद आयोजित सभा को संबोधित करते हुए पार्टी नेता अनिल कुमार अंजान ने केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने केंद्र सरकार की जनविरोधी नीतियों के खिलाफ आंदोलन चलाने की बात कही। बोले, भाजपा सरकार पूंजीपतियों की सरकार है। पूर्व विधान पार्षद उषा सहनी ने कार्यकर्ताओं से एकजुट हो जनवादी ताकतों क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 19 Nov 2014 01:06 AM (IST)
        

25 नवंबर से अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल

संवाद सूत्र, बीहट : अखिल भारतीय ट्रेड यूनियन कांग्रेस (एटक) बेगूसराय जिला उप समिति एवं बरौनी थर्मल पावर कर्मचारी यूनियन बरौनी थर्मल में कार्यरत मजदूरों के सवाल पर लगातार संघर्ष करती आ रही है। उक्त बातें एटक के जिला उपसमिति सदस्य प्रह्लाद सिंह ने कही। कहा, विगत 14 अक्टूबर को हरजी कंपनी के द्वारा बिना कारण बताए तीन मजदूरों की छंटनी कर दी गयी थी। छटनीग्रस्त मजदूरों को कार्य पर वापस लेने को लेकर भेल ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 19 Nov 2014 01:06 AM (IST)
        

शहीद विंदेश्वरी चौधरी विश्रामगृह की अनंशुसा

संवाद सूत्र, खोदाबंदपुर : सांसद डा. भोला सिंह ने प्रखंड के बरियारपुर पश्चिम में सांसद क्षेत्र विकास मद की राशि से शहीद विंदेश्वरी चौधरी की स्मृति व सम्मान में विश्रामगृह निर्माण की अनुशंसा की है। मालूम हो कि प्रखंड के वरीय भाजपा कार्यकर्ता बरियारपुर पश्चिम निवासी डा. विंदेश्वरी चौधरी विगत वर्ष पटना गांधी मैदान की रैली में आतंकवादियों द्वारा किए गए ब्लास्ट में शहीद हो गए थे। और पढ़ें »

Updated on: Wed, 19 Nov 2014 01:06 AM (IST)
        

पीडि़त परिवार को नहीं मिला मुआवजा

लाखो : एसडीओ सत्यप्रकाश मिश्र के आश्वासन के बाद भी शाहपुर- लोदीपुर निवासी नाथो साह को कोई सहायता राशि नहीं मिली है। वहीं सदर सीओ निरंजन कुमार ने बताया कि कर्मचारियों द्वारा घटना की जांच कराई जाएगी। इसके बाद ही पीड़ित परिवार को कोई सहायता राशि दी जा सकती है। वहीं जिला आपदा प्रबंधन प्रभारी गोविंद चौधरी ने कहा कि दुश्मनी की वजह से नाथो साह के घर में जानबूझ कर आग लगाई गई है। इसलिए यह आपदा प्रबंधन का मा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 19 Nov 2014 01:06 AM (IST)
        

भूमि विवाद में मारपीट, तीन जख्मी

संवाद सूत्र, गढ़पुरा : थाना क्षेत्र के सकड़ा गांव में सोमवार को दो पक्षों में भूमि विवाद को लेकर हुई मारपीट में तीन लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गए। जिसका इलाज स्थानीय पीएचसी में चल रहा है। इसमें एक पक्ष के राम बहादुर दास एवं ललित दास जबकि दूसरे पक्ष से अनीला देवी चोटिल हुई हैं। इसमें एक पक्ष के सुरेश दास ने रामनंदन यादव, रामबदन यादव, युगल यादव, दिलीप यादव, अशोक यादव व अनिरवा देवी समेत छह अज्ञात पर प्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 19 Nov 2014 01:06 AM (IST)
        

तीन गिरफ्तार

बीहट : रिफाइनरी ओपी पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर सोमवार की रात्रि फरार नामजद अभियुक्त मोसादपुर निवासी शंभू पासवान, हरपुर निवासी रोहित कुमार एवं मिथुन कुमार को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। ओपी प्रभारी रवि शंकर कुमार ने बताया कि सभी आरोपी चोरी की घटना में नामजद हैं। गिरफ्तार चोरों के पास से चोरी किए गए स्टेबलाइजर, प्रिंटर आदि बरामद किया गया है।और पढ़ें »

Updated on: Wed, 19 Nov 2014 01:06 AM (IST)
        

छोटी-छोटी खबरें

चोरी गढ़पुरा : मौजी हरि सिंह पंचायत स्थित गुदार चौक के समीप से तीन सोलर प्लेट सोमवार की रात चोरों ने उड़ा डाले। चोरी के क्रम में दो प्लेट क्षतिग्रस्त हो गया है। घटना की जानकारी स्थानीय मुखिया अरविंद कुमार ने दी। रामायण पाठ का आयोजन गढ़पुरा : गढ़पुरा शहजाडीह प्रांगण में रामायण पाठ का आयोजन मंगलवार को किया गया। इस रामायण गोष्ठी में बड़ी संख्या में महिलाओं ने भाग लिया। गढ़पुरा की शोभा रानी के नेत... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 19 Nov 2014 01:06 AM (IST)
        

बखरी की खबरें

जनता दरबार में आए चार मामले बखरी : थाना परिसर में मंगलवार को भूमि विवाद के निपटारे को लेकर जनता दरबार का आयोजन किया गया। जनता दरबार में समाचार भेजे जाने तक चार मामले सामने आए थे। मौके पर सीओ नवीनचंद्र प्रसाद, पुलिस निरीक्षक सह थानाध्यक्ष चितरंजन ठाकुर, सअनि राजेंद्र मिश्रा, सुरेश यादव आदि मौजूद थे। एचएम घायल बखरी : बखरी-खगड़िया पथ पर श्रीहनुमान राइस मील के समीप एक मिट्टी लदे ट्रैक्टर ने मोटरसाइ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 19 Nov 2014 01:06 AM (IST)
        

सीएम से इस्तीफे की मांग

संवाद सूत्र, नावकोठी : बिहार के मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी द्वारा सवर्णो को विदेशी कहे जाने पर लोगों में आक्रोश है। लोजपा के जिला युवा अध्यक्ष घनश्याम कुमार सिंह, शंकर राय, भाजपा के मंडल अध्यक्ष विश्वनाथ दास, सीपीआई के चंद्रभूषण चौधरी, सीपीएम के नवल किशोर राय, माले के मुक्ति नारायण सिंह, सरपंच पृथ्वीराज सिंह, मुखिया रीना जायसवाल, किरण देवी आदि ने इस पर तीव्र प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए मुख्यमंत्री... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 19 Nov 2014 01:06 AM (IST)
        

युवा राजद की बैठक में केंद्र पर साधा निशाना

बेगूसराय सदर : जिला युवा राजद की बैठक मुंगेरीगंज में आयोजित की गई। बैठक की अध्यक्षता युवा राजद के जिलाध्यक्ष मोहित यादव ने की। बैठक को संबोधित करते हुए युवाध्यक्ष ने कहा कि विगत दो माह से बीहट नगर परिषद के कर्मचारी अपनी मांगों को लेकर अनशन पर हैं। परंतु, अधिकारियों की उदासीनता के कारण आज तक अनशन समाप्त नहीं हुआ है। बैठक में विगत दिनों युवा राजद के प्रदेश अध्यक्ष शिवचन्द्र राम को मोबाइल पर जान स... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 19 Nov 2014 01:06 AM (IST)
        

उड़ाया रेलयात्री का बैग

बरौनी : हटिया-सहरसा कोसी एक्सप्रेस में यात्रा के दौरान उचक्कों ने सहरसा निवासी रामदेव साह का बैग ले उड़ाया। उक्त घटना तब हुई जब ट्रेन राजवाड़ा स्थित बरौनी जंक्शन से गंतव्य के लिए रवाना हो रही थी। पूर्व से घात लगाए उचक्के चलती ट्रेन से बैग लेकर नीचे कूदा और भाग खड़ा हुआ। और पढ़ें »

Updated on: Wed, 19 Nov 2014 01:06 AM (IST)
        

'बिहार आगे बढ़ा है और बढ़ता रहेगा'

जागरण संवाददाता, बेगूसराय : सूबे के पूर्व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को यदि पहले ही संगठन के राजनैतिक व सांगठनिक रूप से कमजोर होने का एहसास हुआ होता तो शायद लोकसभा चुनाव में जदयू को यह दिन नहीं देखना पड़ता। मंगलवार को संपर्क यात्रा सह राजनैतिक सम्मेलन में खुद नीतीश कुमार ने यह कबूल की। अपने संबोधन के दौरान उन्होंने कहा कि मुझसे चूक हुई। सरकारी कार्य की व्यस्तता के कारण पार्टी संगठन व राजनैतिक मुद्दों... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 19 Nov 2014 01:06 AM (IST)
        

मिथिलांचल की खबरें

दुर्घटना में दो घायल, डीएमसीएच रेफर मधवापुर (मधुबनी),संस: मधवापुर - वासुकी मुख्य सड़क पर सोमवार की देर शाम बिहारी गाव के पास दुर्घटना में बाइक चालक समेत दो लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गए। दोनो जख्मी को इलाज के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र मधवापुर में भर्ती कराया गया। जहा चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार के बाद दोनो को चिंताजनक स्थिति में बेहतर इलाज के लिए डीएमसीएच भेज दिया । घायलों में ब्रह्मपुरी... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 19 Nov 2014 01:06 AM (IST)
        

दरभंगा विश्वविद्यालय की खबरें

16 सूत्री मांगों को ले संस्कृत विवि में अनशन शुरू दरभंगा, संस : कासिंदसंविवि छात्र समागम इकाई के अध्यक्ष डॉ. कृपानाथ महापात्र ने मंगलवार से 16 सूत्री मांगों को लेकर अनिश्चितकालीन अनशन प्रारंभ कर दिया है। जदयू नेता डॉ.अंजीत चौधरी ने माला पहनाकर अनशन प्रारंभ कराया। मौके पर समर्थन में राकेश कुमार झा, रमाशंकर, अविनाश चंद्र, शेखर राम, अजय राम, अमितेश कुमार झा, विजय महापात्र आदि मौजूद थे। ------- इ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 19 Nov 2014 01:06 AM (IST)
        

भाजपा ही करेगी सूबे का विकास : अमिय

संवाद सूत्र, मंसूरचक : देश में भाजपा की सरकार बनते ही भारत विकास के पथ पर अग्रसर हो गया है। बिहार का विकास भी भाजपा की सरकार बनने बाद होगा। यह बातें स्व. कैलाशपति मिश्र की याद में आयोजित श्रद्धांजलि सभा को संबोधित करते हुए भाजपा नेता अमिय कश्यप ने मंसूरचक के भवानीपुर स्थित पार्टी कार्यालय में कही। कश्यप ने कहा कि सूबे का सर्वागीण विकास भाजपा के शासन में ही संभव है। मौके पर जिला उपाध्यक्ष सुधीर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 19 Nov 2014 01:06 AM (IST)
        
(News from Begusarai, Bihar)
« Previous | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | 11 | Next »
यह भी देखें