बेगूसराय

  • विद्यालय के वरीय शिक्षक को प्रभार देने का निर्देश जारी

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 07:55 PM (IST)

    बेगूसराय। प्रखंड के दस विद्यालयों में प्रभारी के पद पर कार्यरत कनीय शिक्षक को अपने वरीय शिक्षकों को प्रभार देने का निर्देश मंगलवार को प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी ने जारी किया है। जिला पदाधिकारी के पत्रांक 221 दिनांक 4.2.2016 व जिला कार्यक्रम पदाधिकारी स्थापना के पत्रांक 360 दिनांक 7.2.2016 के आलोक में बीईओ वैद्यनाथ प्रसाद ने मध्य विद्यालय खोदावंदपुर के प्रभारी पूनम को अरुण कुमार, मध्य विद्यालय मेघौल... और पढ़ें »

  • सड़क दुर्घटना में युवक जख्मी

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 07:54 PM (IST)

    बेगूसराय। गढ़हरा ओपी थाना अंतर्गत ठकुरीचक के पास न्यू कार्बन फैक्ट्री कॉलोनी के समीप जीरोमाइल बरौनी कोलबोर्ड रोड पर असुरारी निवासी सिधेश्वर साह के 26 वर्षीय पुत्र अविनाश कुमार गाड़ी की चपेट में आ जाने से गंभीर रूप से घायल हो गए। जानकारी के अनुसार अविनाश ठेला से अपने घर आ रहे थे। तभी विपरीत दिशा से आ रही बोलेरो ने ठोकर मारकर घायल कर दिया। गढ़हरा ओपी के एएसआई दिलीप कुमार तिवारी ने उसे बरौनी पीएचसी म... और पढ़ें »

  • आज बनहारा में लगेगा स्वास्थ्य जांच शिविर

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 07:48 PM (IST)

    बेगूसराय : कम्युनिटि पुलि¨सग के तहत पुलिस व पब्लिक के बीच दूरियां मिटाने के उद्देश्य से बुधवार को तेघड़ा थाना क्षेत्र के बनहारा गांव में पुलिस द्वारा हेल्थ चेकअप कैंप का आयोजन किया जा रहा है। इस बाबत एसपी मनोज कुमार ने भगवानपुर व तेघड़ा क्षेत्र के लोगों से अपील करते हुए कहा कि अधिक से अधिक जरूरतमंद वहां पहुंचें।और पढ़ें »

  • भूमि विवाद में मारपीट, दर्जन भर घायल

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 07:43 PM (IST)

    बेगूसराय: बलिया थाना क्षेत्र के लखमिनियां में भूमि विवाद में मो. मुनीस एवं मो. शौकत के बीच जमकर मारपीट हुई। इसमें मो. पारो, मो. निशाद, मो. सलीम, नगीना खातून, जीनत खातून, मो. शमीम, मो. सरवर, जहीसा खातून सहित दर्जन भर लोग घायल हो गए। सभी घायलों का इलाज बलिया अनुमंडलीय अस्पताल में किया गया। वहीं दोनों ओर से थाना में लिखित आवेदन दिया गया। इस संबंध में बलिया थानाध्यक्ष ने बताया कि दोनों तरफ आवेदन दिया ... और पढ़ें »

  • मंडलकारा में छापेमारी, चार मोबाइल बरामद

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 07:42 PM (IST)

    बेगूसराय : जिले में लगातार हो रहे आपराधिक घटनाओं में जेल में बंद अपराधियों के नाम आने के बाद जिला पुलिस प्रशासन ने गुरुवार की रात्रि में मंडलकारा में सघन छापेमारी की। एएसपी अभिमान कुमार मयंक व सदर एसडीओ विनय कुमार राय के नेतृत्व में दर्जनाधिक पुलिस अधिकारी व करीब एक सौ जवानों ने जेल के सभी वार्डों में छापेमारी की। एएसपी ने बताया कि छापेमारी के दौरान जेल के वार्ड नंबर 4 से केदी नावकोठी थाना क्षेत्... और पढ़ें »

  • धरना देने की घोषणा

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 07:42 PM (IST)

    बेगूसराय : बिहार में गिरती कानून व्यवस्था के खिलाफ 11 फरवरी को लोजपा द्वारा समाहरणालय के समक्ष धरना दिया जाएगा। यह जानकारी पार्टी के जिला अध्यक्ष संजय पासवान ने दी है।और पढ़ें »

  • आमरण अनशन की घोषणा

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 07:41 PM (IST)

    बेगूसराय : निजी जमीन पर सड़क बना देने सहित अन्य मामलों की जांच की मांग को ले मटिहानी प्रखंड के बदलपुरा निवासी अमरेश कुमार ¨सह ने 11 फरवरी से अनशन करने की घोषणा की है। इसकी सूचना उन्होंने बीडीओ सहित अन्य वरीय अधिकारी को दी है। उन्होंने पंचायत में चलाई गई सरकारी योजनाओं में सरकारी राशि की लूट का आरोप भी लगाया है।और पढ़ें »

  • मालीपुर में आग लगने से चौदह घर समेत कई पशु जले

            
    civic A fire in the home, including fourteen Malipur animal burnsUpdated on: Tue, 09 Feb 2016 07:40 PM (IST)

    बेगूसराय। अंचल क्षेत्र की मालीपुर पंचायत वार्ड 14 रानीचक गांव में मंगलवार को आग लगने से कई मवेशी समेत चौदह घर जल गए। इस घटना में सीता देवी झुलस गई। अगलगी की घटना में 14 फूस के घर जलकर राख हो गए। जानकारी के अनुसार प्रभावित परिवारों में मंगल दास, कारी दास, लालो दास व भोल दास का फूस के घर और गाय झुलस गई। गरीब रजक, परमेश्वर रजक, संजय रजक, कैलाश रजक, बबलू रजक, शंभू रजक का फूस घर व घर के अंदर का सारा स... और पढ़ें »

  • जांच की मांग का निर्णय

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 07:38 PM (IST)

    बेगूसराय : आम आदमी पार्टी की बैठक पार्टी के जिला कार्यालय में मंगलवार को हुई। जिसकी अध्यक्षता पार्टी के जिला संयोजक वीरेन्द्र कुमार साहु ने की। बैठक में गुजरात के मुख्यमंत्री आनंदी बेन पटेल की पुत्री के जमीन घोटाले संबंधी मामले की जांच कराने की मांग केंद्र सरकार से कराने का निर्णय लिया गया। बैठक में पार्टी के नगर संयोजक किशोरी प्रसाद ¨सह, गायत्री कुमारी, संतोष राम, चन्द्रशेखर कुमार, शत्रुघ्न साहा... और पढ़ें »

  • श्रमजीवी आटो रिक्शा कामगार यूनियन की वार्षिक आमसभा

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 07:38 PM (IST)

    बेगूसराय : सीटू से सम्बद्घ श्रमजीवी आटो रिक्शा कामगार यूनियन इकाई कमेटी का वार्षिक आमसभा रमजानपुर स्थित एक पेट्रोल पंप के प्रांगण में मंगलवार को आयोजित की गई। सभा की अध्यक्षता मो. इदरीश एवं संचालय रामउदय पासवान ने किया। सभा को संबोधित करते हुए सीटू के राज्य सचिव अंजनी कुमार ¨सह ने कहा कि एक तरफ शासक वर्ग परिवहन सुरक्षा विधेयक 2014 लाकर कारपोरेट के हाथों सड़कों और पथ परिवहन को बेचने की साजिश की है त... और पढ़ें »

  • तीन उम्मीदवारों का नामांकन रद

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 07:28 PM (IST)

    बेगूसराय : नगर निगम बेगूसराय के पुनर्गठन को ले नामांकन प्रक्रिया समाप्त होने के उपरान्त जिला निर्वाचन पदाधिकारी द्वारा निर्धारित संवीक्षा तिथि के दूसरे दिन मंगलवार को निगम के वार्ड संख्या- 26 से 45 तक में नामांकन करने वाले उम्मीदवारों के नाम निर्देशन प्रपत्रों की संवीक्षा की गई। संवीक्षोपरान्त तीन उम्मीदवारों का नामांकन रद किया गया। इसकी पुष्टि नगर निगम बेगूसराय चुनाव के निर्वाची पदाधिकारी सह डीडी... और पढ़ें »

  • लड़कियों के खेलकूद को ले अभिभावकों को बदलनी होगी मानसिकता

            
    civic Girls take sports to change the mindset of parentsUpdated on: Tue, 09 Feb 2016 07:28 PM (IST)

    बेगूसराय सदर : खेलकूद के मामले को लेकर आज भी अभिभावक लड़कों को ही आगे बढ़ाने में तरजीह देते हैं। मगर उसके विपरीत लड़कियां कम अवसर मिलने के बाद भी काफी तेजी के साथ इस क्षेत्र में भी काफी आगे निकल चुकी हैं। दैनिक जागरण के आठवीं घंटी अभियान के तहत मंगलवार को शहर के ओमर बालिक उच्च विद्यालय विष्णुपुर में खेल-कूद का आयोजन किया गया। जिसमें काफी संख्या में छात्राएं शामिल हुई तथा अपने खेल प्रतिभा का जौहर द... और पढ़ें »

  • लक्ष्य को प्राप्त करने तक जारी रखें संघर्ष : एमडी

            
    education Continue to struggle to achieve the goal: MDUpdated on: Tue, 09 Feb 2016 07:25 PM (IST)

    बेगूसराय। किसी भी लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए हमें निरंतर प्रयास करना होता है। जब तक जीत नहीं हो जाती तब तक आप के पास मौके ही मौके होते हैं। उक्त बातें मंगलवार को डीएवी पब्लिक स्कूल एचएफसी बरौनी में वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता के सम्मान समारोह के मौके पर सफल प्रतिभागियों को पुरस्कृत करते हुए मुख्य अतिथि बरौनी डेयरी के प्रबंध निदेशक एसआर मिश्रा ने कहीं। उन्होंने कहा कि अपने मूल्यों के रक्षार्थ ... और पढ़ें »

  • घेराव में शामिल होने की अपील

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 07:24 PM (IST)

    बेगूसराय। कानू विकास संघ नावकोठी की बैठक मंगलवार को पहसारा में हुई। जिसकी अध्यक्षता सरदार महेन्द्र साह ने की। बैठक में 26 फरवरी को संघ द्वारा घोषित विधानसभा घेराव कार्यक्रम में शामिल होने की अपील लोगों से की गई। साथ ही पंचायत चुनाव में बढ़चढ़ कर हिस्सा लेने का निर्णय भी लिया गया। मौके पर गुड़ाकेश कुमार, रामबालक साह, बुलबुल साह, विष्णुदेव साह, राम बहादुर साह आदि भी मौजूद थे।और पढ़ें »

  • कंबल वितरण समारोह आयोजित

            
    civic blanket distributedUpdated on: Tue, 09 Feb 2016 07:23 PM (IST)

    बेगूसराय। मंझौल पंचायत चार में सोमवार को कंबल वितरण समारोह आयोजित किया गया। कंबल वितरण करते हुए सांसद डा. भोला ¨सह ने कहा कि हमारा समाज गंगा यमुना के तहजीब का समाज है। देश में सभी धर्म, समुदाय के लोग एक साथ प्रेम से रहते हैं। मौके पर लगभग चार सौ विधवा, विकलांग, वृद्ध तथा गरीब लोगों के बीच कंबल वितरित किया गया। समारोह में नंदकिशोर शर्मा, मो. कलीम, सतीश कुमार वीरू, रंजन पासवान, जानकी देवी आदि मौजूद ... और पढ़ें »

  • रसीदपुर टीम सात विकेट से विजयी

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 07:21 PM (IST)

    बेगूसराय। आर्मी आजाद स्पोर्टिंग क्लब नारेपुर द्वारा संचालित स्व.कौशल प्रसाद स्मृति क्रिकेट कप प्रतियोगिता का आयोजन मंगलवार को लोहिया मैदान बछवाड़ा में आयोजित किया गया। मैच का उदघाटन उपभोक्ता संरक्षण समिति के जिलाध्यक्ष डॉ. संजीव कुमार भारती ने किया। मैच के दौरान डॉ.भारती ने दोनों टीमों के खिलाडियों से हाथ मिलकर हौसला अफजाआई की। मैच के पहले दिन कादराबाद और रसीदपुर के बीच मैच खेला गया। निर्धारित 14 ... और पढ़ें »

  • बैठक में 12 वर्षों के विवाद का निबटारा

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 07:20 PM (IST)

    बेगूसराय। रानी-दो पंचायत के बेगमसराय गांव के चौपाल पर मंगलवार को सरपंच हीरा देवी की अध्यक्षता में ग्रामीणों की बैठक हुई। बैठक में दो पक्षों के बीच 12 वर्षों से चल रहे न्यायिक विवाद मामला का निष्पादन किया गया। बेगमसराय निवासी रामाश्रय पासवान व रामाशीष पासवान के बीच 12 वर्ष पूर्व जमीनी विवाद को लेकर मारपीट हुई थी। जिसको लेकर दोनों पक्षों द्वारा वर्षों से न्यायालय का चक्कर लगा रहे थे। कई वार बीच ब... और पढ़ें »

  • गरीबों की मुंह की रोटी छीनना बंद करे सरकार : दिवाकर

            
    civic Close to snatch the bread of the poor state of the mouth: DiwakarUpdated on: Tue, 09 Feb 2016 07:18 PM (IST)

    बेगूसराय : राज्य सरकार भी केंद्र के नरेन्द्र मोदी सरकार की तर्ज पर कार्य कर रही है। यह सरकार भी गरीबों की मुंह की रोटी छीनने का कार्य कार्य रही है। सरकार गरीबों की मुंह की रोटी छीनना एवं केंद्र के मोदी सरकार के रास्ते पर चलना बंद करे। अन्यथा पार्टी सरकार के विरोध में बड़ा आंदोलन करेगी। उक्त बातें मंगलवार को विभिन्न मांगों को ले समाहरणालय के समक्ष भाकपा माले द्वारा आयोजित धरना को संबोधित करते हुए प... और पढ़ें »

  • योजना चयन को आमसभा

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 07:18 PM (IST)

    बेगूसराय। बरौनी प्रखंड अंतर्गत केशावे पंचायत भवन में मंगलवार को मुखिया बेबी देवी की अध्यक्षता में आमसभा का आयोजन किया गया। इस अवसर पर वर्ष 2016-16 के पंचायती स्तर पर मनरेगा, इंदिरा आवास सहित अन्य तीन सौ योजनाओं का चयन किया गया। ताकि केशावे पंचायत का बेहतर विकास हो सके। मौके पर पीओ डा. संजीव कुमार, उप मुखिया विमल कुमार ¨सह, पंचायत रोजगार सेवक ¨मटु कुमार, इंदिरा आवास सलाहकार मोनी कुमारी, विकास मित्... और पढ़ें »

  • बजरंगबली को नोटिस जारी, कहा- हटा लें अपना मंदिर

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 07:16 PM (IST)

    बेगूसराय। भगवान बजरंगबली अब अतिक्रमणकारियों की सूची में शामिल हो गए हैं। बेगूसराय के लोहिया नगर के पास स्थित भगवान हनुमानजी के मंदिर को नोटिस भेजी गयी है। इसमें हनुमानजी को लिखा गया है, कि 'आपके मंदिर के कारण सड़क से आनेजाने वाले लोगों को दिक्कत हो रही है। आप अपना मंदिर हटा लें।' नोटिस में सूचित किया गया है कि उन्होंने मंदिर बनाकर सरकारी जमीन का अतिक्रमण कर लिया है। इससे आम आदमी को आवागमन में परेश... और पढ़ें »

(News from Begusarai, Bihar)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें