Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 21,2014
« Previous | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | 11 | Next »

बेगूसराय

छह माह बाद भी नहीं हुआ ट्रांसफार्मर में कनेक्शन

संवाद सूत्र, ग्रामीण : विद्युत विभाग के ठेकेदार एटूजेड के द्वारा ट्रंासफार्मर तो लगाए गए। लेकिन, छह माह से इसमें कनेक्शन नहीं किया गया। सूत्रों का कहना है कि एटूजेड के द्वारा जिला के जर्जर तार, मीटर एवं ट्रांसफार्मर आवश्यकतानुसार लगाने का काम लिया गया। परंतु, उक्त कंपनी के द्वारा कागज पर ही अधिकांश काम दिखाया जाता है। जिसका उदाहरण प्रत्येक दिन तार टूटना एवं सर्वोदय नगर का बिना कनेक्शन किए ट्रांसफा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 07 Apr 2014 10:06 PM (IST)
        

पापा ने की शिकायत, तो प्राचार्य ने दिया छात्र को निकालने का आदेश

संवाद सूत्र, बेगूसराय : बीआर डीएवी की गिरती शैक्षणिक व्यवस्था को लेकर जब एक अभिभावक ने सवाल उठाया, तो प्राचार्य ने बच्चे को ही निकाल बाहर किया। इधर, परेशान चिकित्सक दंपति डॉ. राजेश कुमार एवं डॉ. गीता ने सोमवार को डीएम मनोज कुमार से न्याय की गुहार लगाई है। जानकारी अनुसार डॉक्टर दंपति के एलकेजी में पढ़ रहे पुत्र भारतेंदु भास्कर की शिकायत पुस्तिका पर विद्यालय की शैक्षणिक व्यवस्था को लेकर शिकायत द... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 07 Apr 2014 10:06 PM (IST)
        

रामनवमी व चैती दुर्गा की तैयारी पूरी

संवाद सूत्र, गढ़पुरा : रामनवमी व चैती दुर्गा मेला की तैयारी पूरी कर ली गई है। वही महावीरी ध्वजारोहण की तैयारी में भी लोग जुट गए हैं। सोनमा एवं दुनही में रामनवमी मेला का आयोजन काफी दिनों से होता आ रहा है। जबकि कोरैय बाबा स्थान में करीब पांच दशक से देवताओं के दर्शन पूजन को बड़ी संख्या में पहुंचते हैं। मेला को ले मिठाई प्रसाद एवं सौंदर्य प्रसाधन की दुकानें भी लगने लगी है। बाजारों में हनुमानी ध्वजा व ल... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 07 Apr 2014 10:06 PM (IST)
        

डॉ. शर्मा को श्रद्धांजलि

बेगूसराय सदर : जीडी कालेज के पूर्व प्राध्यापक स्व. डॉ. कामेश्वर शर्मा के निधन पर रविवार को पूरे दिन जिले में शोक सभाओं का तांता लगा रहा। शहर के सर्वोदय नगर स्थित स्वामी सहजानंद सरस्वती सांस्कृतिक संस्थान परिसर में वाचनालयाध्यक्ष विशेश्वर शर्मा की अध्यक्षता में एक शोक सभा का आयोजन किया गया। जिसमें स्व. शर्मा के व्यक्तित्व एवं कृतित्व पर चर्चा करते हुए संस्थान के सचिव व अधिवक्ता दुर्गा प्रसाद राय ने... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 07 Apr 2014 12:05 AM (IST)
        

अपहृत लड़की बरामद

बीहट (बेगूसराय) : रिफाइनरी सहायक थाना पुलिस ने रविवार को छापेमारी कर थाना कांड संख्या 133/14 के तहत अपहृत लड़की को बरामद कर लिया। ओपी अध्यक्ष रविशंकर कुमार ने बताया कि ओपी क्षेत्र के एक गांव से बीते दिनों एक व्यक्ति द्वारा अपनी पुत्री का अपहरण करने का मामला दर्ज कराया गया था। पुलिस ने बरामद युवती को 164 के बयान हेतु बेगूसराय भेज दिया है। और पढ़ें »

Updated on: Mon, 07 Apr 2014 12:05 AM (IST)
        

रामनवमी को लेकर बढ़ी चहल-पहल

जागरण संवाददाता, अरवल रामनवमी को लेकर जिले में काफी उत्साह का माहौल कायम है। जिले के सभी स्थानीय हाट बाजारों में महावीरी ध्वज से दुकानें पट गई है। अनेक स्थानों पर रामनवमी पर्व के अवसर पर अखंड-कीर्तन की भी तैयारी की जा रही है। वही ग्रामीण इलाकों में पूजा अर्चना के बाद कई स्थानों पर चैता गायन का भी आयोजन करने की तैयारी जोरो पर है। मालूम हो कि जिले में रामनवमी पर्व को लेकर काफी उत्साह है। ग्रामीण... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 07 Apr 2014 12:05 AM (IST)
        

एक माह बाद भी छात्रा का सुराग नहीं

भगवानपुर (बेगूसराय) : बीते छह मार्च को भगवानपुर थाना क्षेत्र से अपहृत यूकेजी की आठ वर्षीय छात्रा के अपहरण के एक महीने बीत जाने के बावजूद भी कोई सुराग नहीं मिल पाया है। पुलिस मूकदर्शक बनी हुई है। इधर, अपहृता के पिता ने बताया कि एक महीने बीत जाने के बावजूद भी बरामदगी की आस में परिजनों की आंखे पथरा गई हैं। घर में सबों का बुरा हाल हो गया है। इसे पुलिस प्रशासन की विफलता कहें या अपहरणकर्ताओं का बढ़ा हु... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 07 Apr 2014 12:05 AM (IST)
        

सभी मुरादें पूरी करती है मां भवानी चैती दुर्गा

लाखो (बेगूसराय) : सदर प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत बहदरपुर पंचायत के कासिमपुर आजाद नगर (लाखो स्टेशन) की चैती दुर्गा श्रद्धालुओं की हर मुरादें पूरी करती है। वर्ष दो हजार में बहदरपुर के दुर्गेशनंदनी देवी पति उपेंद्र सिंह ने मां दुर्गे के मंदिर निर्माण के नाम पर जमीन दान किया था। मंदिर निर्माणकर्ता रामउदय राय उर्फ कारू सरदार, सचिव उमेश राय ने बताया कि इसी वर्ष से मां भवानी की पूजा अर्चना करने की परंपरा शु... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 07 Apr 2014 12:05 AM (IST)
        

डायन कहना अपराध, हो सकती है जा : बुद्धप्रकाश

-अंधविश्वास भगाओ देश बचाओ कार्यक्रम आयोजित छौड़ाही (बेगूसराय) : डायन भूत प्रेत सब अंधविश्वास है। यह गरीबी अशिक्षा की कोख में पनपती है। अगर डायन भूत प्रेत होते तो सरहद पर सैनिकों की जरूरत नहीं होती। क्योंकि डायन भूत झाड़ने वाले ओझा गुणी ही सरहद पर जाए बिना दुश्मनों को मार भगाते। उक्त बातें अल्पसंख्यक आयोग के पूर्व सदस्य भंते बुद्धप्रकाश ने रविवार को खोदावंदपुर व छौड़ाही प्रखंड के कई गांवों में आयोजित... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 07 Apr 2014 12:05 AM (IST)
        

सड़क हादसे में दो की मौत, दो जख्मी

- मंझौल कालेज के शिक्षक थे एक मृतक जागरण संवाददाता, बेगूसराय : मुफस्सिल थाना क्षेत्र के बेगूसराय मंझौल पथ पर कोरिया के समीप हुये दो मोटरसाइकिलों के आमने सामने की भिड़ंत में जहां दो लोगों की मौत हो गई वहीं, दो लोगों के गंभीर रूप से घायल होने की सूचना है। जानकारी के अनुसार शनिवार की देर शाम महेन्द्र सावित्री महाविद्यालय मंझौल प्रो. संजय कुमार (40 वर्ष), मटिहानी थाना क्षेत्र के बदलपुरा निवासी सेवानि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 07 Apr 2014 12:05 AM (IST)
        

गढपुरा से दो जिला बदर

संवाद सूत्र, गढ़पुरा : गढ़पुरा थानाध्यक्ष उदय कुमार सिंह से प्राप्त जानकारी के अनुसार लोकसभा चुनाव की अधिसूचना जारी होने के उपरांत 261 लोगों के विरुद्ध धारा 107 के तहत कार्रवाई की गई है। वहीं सीसीए-तीन के तहत दो को जिला बदर किया गया है। भादवि 110 के तहत दो लोगों के विरूद्ध कार्रवाई किए जाने के लिए पुलिस अधीक्षक को लिखा गया है। वहीं पांच से 31 मार्च तक कुल 29 मामलों का निष्पादन किया गया है। जबकि व... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 07 Apr 2014 12:05 AM (IST)
        

पिस्तौल के साथ शातिर अमरेश चौधरी धराया

तेघड़ा, बेगूसराय: गुप्त सूचना के आधार पर शनिवार की शाम तेयाय ओपी क्षेत्र का आतंक अमरेश चौधरी को दो पिस्तौल व पांच जिंदा कारतूस के साथ पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। इसकी पुष्टि तेघड़ा एसडीपीओ मो. अब्दुल्लाह ने की है। अमरेश तेयाय ओपी क्षेत्र स्थित दादुपुर का रहने वाला है। एसडीपीओ ने बताया कि, अमरेश चौधरी के पास से एक मैगजिन व दो यमहा बाइक भी बरामद किया गया है। उन्होंने बताया कि, अमरेश चौधरी पर विभिन्न था... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 07 Apr 2014 12:05 AM (IST)
        

कोरैय की टीम सेमीफाइनल में पहुंची

संवाद सूत्र, गढ़पुरा : महंत सुखराम दास उच्च विद्यालय गढ़पुरा के मैदान में खेले जा रहे डायमंड टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल मैच में कोरैय ने सोनमा को हरा कर अपना स्थान सेमीफाइनल में पक्का किया। टॉस जीतकर सबसे पहले सोनमा की टीम ने 16 ओवर में आठ विकेट खोकर 106 रन बनाया। जबाव में उतरी कोरैय सुजानपुर की टीम ने निर्धारित लक्ष्य को मात्र 12.3 ओवर में सात विकेट खोकर ही प्राप्त कर लिया। मैन आफ द मैच का खित... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 07 Apr 2014 12:05 AM (IST)
        

प्रधानाध्यापक पर प्राणघातक हमला, प्राथमिकी दर्ज

खोदावंदपुर (बेगूसराय) : प्राथमिक विद्यालय दास टोला मटिहानी के प्रधानाध्यापक रामलाल महतो पर बदमाशों ने जानलेवा हमला किया। बतौर रंगदारी एक लाख रुपये नहीं देने पर हमले की बात बताई गई है। जख्मी विद्यालय प्रधान का इलाज स्थानीय पीएचसी में किया गया। जख्मी प्रधान ने बताया कि शनिवार की संध्या में विद्यालय के भूमिदाता छपरू महतो का पुत्र शिवनंदन महतो नवनिर्मित विद्यालय भवन पहुंचा। उसके साथ कुछ अन्य युवक भी थ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 07 Apr 2014 12:05 AM (IST)
        

1220 लोगों पर 107 की कार्रवाई

बलिया (बेगूसराय) : लोकसभा चुनाव एवं साहेबपुर कमाल विधानसभा उपचुनाव की तैयारी को लेकर बलिया अनुमंडल प्रशासन सख्त नजर आ रहा है। बलिया, डंडारी एवं साहेबपुर कमाल पुलिस के द्वारा किए गए जांच रिपोर्ट पर अबतक कुल 1220 लोगों के विरुद्ध एसडीएम ने दफा 107 की कार्रवाई की है। शुक्रवार को एसडीएम किशोर कुमार प्रसाद के न्यायालय में पांच सौ से अधिक लोगों ने अपनी हाजरी दाखिल की। वहीं, करीब 2015 लोगों ने बंध पत्र द... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 07 Apr 2014 12:05 AM (IST)
        

शिविर आयोजित कर विद्युत कनेक्शन का वितरण

खोदावंदपुर (बेगूसराय) : चुनाव आयोग के द्वारा मतदान केंद्रों पर विद्युतिकरण आवश्यक रुप से करने के आदेश के आलोक में विद्युत प्रशाखा कार्यालय में शिविर आयोजित किया गया। शनिवार को शिविर में प्रखंड के कुल 29 विद्यालयों को जहां मतदान केंद्र निर्धारित है के प्रभारी को सहायक अभियंता विद्युत चंदन कुमार ने स्वीकृति आदेश प्रदान किया। मौके पर फ्रेंचाइजी अवधेश कुमार भी मौजूद थे। और पढ़ें »

Updated on: Mon, 07 Apr 2014 12:05 AM (IST)
        

हर हाल में कायम रखे कानून व्यवस्था

जागरण संवाददाता, अरवल जिला तथा पुलिस प्रशासन की ओर से शनिवार को एक बैठक आयोजित कर हर हाल में रामनवमी पर्व के अवसर पर कानून व्यवस्था बनाये रखने का निर्णय लिया गया। इस बैठक में जिलाधिकारी कुंवर जंगबहादुर तथा पुलिस अधीक्षक सफीउल हक मुख्य रूप से उपस्थित थे। बैठक में जुलूस तथा मेले के दौरान विशेष सतर्कता बरतने तथा एहतियात कार्रवाई करने का भी निर्देश दिया गया। सभी बीडीओ तथा सीओ को अपने-अपने क्षेत्रों म... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 06 Apr 2014 12:37 AM (IST)
        

व्रतारियों की सुविधा को ले नगर परिषद ने की व्यवस्था

जागरण संवाददाता, जहानाबाद छठ व्रत को लेकर नगर परिषद ने संगम घाट पर व्रतधारियों के सुविधा मद्देनजर कई प्रबंध कर रखे थे। नगर परिषद ने संगम तट पर साफ-सफाई कराने के साथ गंदे पानी को निकालकर साफ पानी का प्रबंध तो किया ही था, व्रतधारियों को स्नान करने हेतु अलग से स्वच्छ पानी का प्रबंध किया गया था। साथ ही साथ व्रतधारियों को कपड़ा बदलने के लिए भी टेंट से घेरकर व्यवस्था किया गया था। संगम तट पर प्रकाश की भ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 06 Apr 2014 12:37 AM (IST)
        

उजड़ा जंगल, गायब हुई सुनहरी मैना!

छौड़ाही/बेगूसराय: जिला कभी वन संपदा को लेकर समृद्ध माना जाता था। खासकर काबर परिक्षेत्र में पेड़-पौधों की भरमार थी। तरह-तरह के पेड़-पौधे और जंगली पशु-पक्षियां यहां निवास करती थी। परंतु, धीरे-धीरे जंगल कटते गए और पशु-पक्षियां गायब होते गए। अब तो जंगली पशुओं में नीलगाय और बनैले सुअर ही बचे हैं। जबकि पक्षियों में चुनमुन्नी, कौआ, सुनहरी मैना, कठफोड़वा आदि भी लगभग नहीं दिख रहे हैं। पर्यावरणविद् वि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 06 Apr 2014 12:37 AM (IST)
        

आशियाने में लगी आग, अब सुलग रही जिंदगी

-जनप्रतिनिधि मांग रहे वोट, सहायता पर बंद है मुंह -अजनबी को आशा भरी निगाहों से देख रहे पीड़ित रजनेश सिन्हा, बेगूसराय एक-एक पैसे जुटाकर बड़ी मेहनत से परिवार के लिए आशियाना बनाया था। इन आशियानों में गरीबों के छोटे-छोटे सपने पल रहे थे। अचानक मेहनतकश मजदूरों के आशियाने के साथ-साथ कई गांवों को आग की नजर लग गई। घर-बासन चलाने के लिए पहले सबकुछ था। अब कुछ नहीं है। रहने एवं खाने-पीने के लाले पड़े हुए है। ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 06 Apr 2014 12:37 AM (IST)
        
(News from Begusarai, Bihar)
« Previous | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | 11 | Next »