Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
July 30,2014
« Previous | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | 11 | Next »

बेगूसराय

स्वयं सहायता समूहों का प्रशिक्षण आयोजित

बेगूसराय सदर : माता सहायिका सदन, सुशील नगर द्वारा नवगठित 15 महिला स्वयं सहायता समूहो का एक दिवसीय प्रशिक्षण सदन परिसर में आयोजित किया गया। प्रशिक्षक सहायिका सेवा सदन मुजफ्फरपुर के अभिषेक कुमार द्वारा महिलाओं को बैंक खाता, लोन प्राप्ति, बजट बनाने, घरेलू कारोबार करने सहित अन्य विषयों की जानकारी दी गई। सदन की सिस्टर कुलंदई टरेसा ने बताया कि महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के उद्देश्य से 15 महिला समूहो का... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 05:52 PM (IST)
        

उप समाहर्ता के निरीक्षण से हड़कंप

संवाद सूत्र, वीरपुर : उप समाहर्ता कुमार धनंजय के द्वारा बीते 22 जुलाई को वीरपुर प्रखंड, अंचल एवं आरटीपीएस का औचक निरीक्षण किया गया। मौके पर कुमार धनंजय ने आर्थिक जनगणना से संबंधित प्राप्त दावा/आपत्ति फार्म, सामाजिक सुरक्षा पेंशन से संबंधित आवेदन, दाखिल खारिज आदि कि जानकारी ली। उन्होंने प्रखंड क्षेत्र से आए आवेदकों, किसानों को सरकारी गाइड लाइन की भी जानकारी दी। कुमार धनंजय ने बिचौलियों से बचकर रह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 05:50 PM (IST)
        

गंगा का बढ़ना जारी, प्रशासन सतर्क

जेएनएन, बेगूसराय: कोसी बढ़ रही है। बीते कई दिनों से कोसी बसुआ में खतरे के निशान से ऊपर है। हालांकि कोसी के जलस्तर में बसुआ में कमी आई है, परंतु वलतारा और कुरसेला में बढ़ रही है। विभागीय रिपोर्ट के अनुसार कोसी वलतारा और कुरसेला में अभी भी खतरे के निशान से नीचे है। दूसरी ओर बूढ़ी गंडक समस्तीपुर में स्थिर है और रोसड़ा में घट रही है। परंतु, खगड़िया में बूढ़ी गंडक के जलस्तर में वृद्धि के संकेत मिले है। ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 05:49 PM (IST)
        

सहुरी में जनता दरबार

वीरपुर : वीरपुर थाना क्षेत्र के सहुरी पंचायत भवन में बरौनी अंचलाधिकारी विजय कुमार तिवारी के नेतृत्व में जनता दरबार आयोजित किया गया। मौके पर आठ आवेदन आए। जिसमें मापी के चार, जिला भूमि सुधार विभाग से संबंधित चार, अतिक्रमण के दो आवेदन शामिल थे। मौके पर वीरपुर थाना अध्यक्ष जितेंद्र कुमार, मुखिया भीम दास, सरपंच अशोक पासवान, हलका कर्मचारी अंजनी कुमार सिंह, मैदा मुखिया राधे महतो, वभनगामा सरपंच रूही खात... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 05:48 PM (IST)
        

सांसद ने पीएम को लिखा पत्र

जागरण संवाददाता, बेगूसराय : बेगूसराय सांसद डा. भोला सिंह ने बरौनी रिफाइनरी को लेकर एकबार फिर अपनी चिंता का इजहार किया है। इसको लेकर डा. सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक पत्र लिखा है। उन्होंने आशा व्यक्त की है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रयास से बरौनी रिफाइनरी का विस्तारीकरण अवश्य होगा तथा बरौनी औद्योगिक क्षेत्र का भी कायाकल्प होगा। सांसद ने पत्र में कहा है कि बरौनी रिफाइनरी देश में ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 05:47 PM (IST)
        

बाइक व टेंपो में भिड़ंत

बीहट : चकिया थाना क्षेत्र अंतर्गत पांडव होटल के पास एनएच 31 पर मंगलवार की दोपहर बाद टेम्पो एवं बाइक की भिड़ंत में बाइक सवार गंभीर रूप से घायल हो गया। जानकारी अनुसार बाइक सवार जनकपुर नेपाल निवासी काशी प्रसाद साह के पुत्र गोपाल कुमार एवं शिव चरण यादव के पुत्र सत्येंद्र यादव अपने बाइक पर सवार होकर सिमरिया गंगा तट पर स्नान करके अपने घर की ओर जा रहा था। तभी जीरोमाइल से हथिदह की ओर जा रही टेंपो से टकरा ग... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 08:02 PM (IST)
        

पुलिस गिरफ्त से ग्रामीणों ने दो अभियुक्त को छुड़ाया

संवाद सूत्र, साहेबपुर कमाल : थाना क्षेत्र के हीराटोल गांव में सोमवार की रात्रि पुलिस द्वारा पकड़े गए दो अपराधियों को ग्रामीणों द्वारा छुड़ा लेने का मामला प्रकाश में आया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार दो पक्षों के बीच चली गोलीबारी की खबर सुन पहुंची साहेबपुर कमाल पुलिस ने दो को गिरफ्तार कर लिया था। इसके बाद गिरफ्तार दोनो अभियुक्तों को ग्रामीणों द्वारा जबरन छुड़ा दिया गया है। इस क्रम में पुलिस द्वारा क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 07:50 PM (IST)
        

स्वास्थ्यकर्मियों ने किया प्रदर्शन

संवाद सूत्र, तेघड़ा/खोदावंदपुर : बलिया अनुमंडलीय अस्पताल के चिकित्सक एवं चिकित्साकर्मियों से मारपीट के विरोध में तेघड़ा एवं खोदावंदपुर के स्वास्थ्यकर्मियों ने काला बिल्ला लगाकर धरना प्रदर्शन किया। तेघड़ा में कर्मियों ने पीएचसी के गेट पर काला बिल्ला लगाकर धरना प्रदर्शन किया। एवं मारपीट की घटना की तीव्र निंदा की। कहा, ऐसी घटना की पुनरावृत्ति नहीं हो, प्रशासन यह सुनिश्चित करे। इसके लिए अस्पताल में सशस... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 07:41 PM (IST)
        

अधिकारियों ने किया गोदाम का निरीक्षण

संवाद सूत्र, बलिया : बलिया व्यापार मंडल के मार्केट एवं गोदाम का निरीक्षण मंगलवार को भारतीय राष्ट्रीय सहकारी विकास के सेवानिवृत्त निदेशक सह आईसीपीडीपी योजना के एसके शर्मा के नेतृत्व में आईसीपीडीपी योजना के सहायक निदेशक विकास उपाध्याय, बिहार सहकारिता विभाग के भरत कुमार, जिला सहकारिता पदाधिकारी सह एमडी निशार अहमद, बीसीओ अमरेंद्र कुमार ने निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान व्यापार मंडल अध्यक्ष राकेश सिं... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 07:39 PM (IST)
        

डंडारी सब स्टेशन से विद्युत आपूर्ति शुरू

बलिया : डंडारी प्रखड में आठ वर्ष पूर्व तत्कालीन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा विद्युत सब स्टेशन का शिलान्यास किया था। जिसका निर्माण कार्य पूर्ण होने के साथ ही मंगलवार को विद्युत की आपूर्ति शुरू हो गयी। इसको लेकर डंडारी वासियों में खुशी की लहर दौर गयी। यह सब स्टेशन डंडारी प्रखंड क्षेत्र के मोहनपुर गांव में अवस्थित है। विद्युत आपूर्ति प्रारंभ करते समय उपस्थित अभियंता रंजन कुमार देव, राजीव गांधी विद... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 07:23 PM (IST)
        

शिक्षक के साथ मारपीट का मामला दर्ज

संवाद सूत्र, बखरी : थाना क्षेत्र के बगरस विशनपुर गांव में एक बाल श्रमिक विद्यालय के शिक्षक के साथ मारपीट मामले में प्राथमिकी दर्ज की गयी है। थाना कांड संख्या 228/14 में शिक्षक रामानंद पासवान ने कहा है कि वह सामान खरीदने बगरस चौक जा रहा था। तभी गांव के ही शंकर पासवान एवं उसके पुत्र राजेश, रमेश, रामेश्वर पासवान के पुत्र संजीव पासवान, पार्वती देवी, प्रेमा देवी घेर कर विकेट व रौड से गंभीर रूप से पीटने... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 07:21 PM (IST)
        

रिपोर्ट प्राप्त होने के महीनों बाद भी नहीं हो सकी है कोई कार्रवाई

श्रीकृष्ण मिश्र, बेगूसराय : स्वास्थ्य विभाग में फर्जी नौकरी करने के कई मामले हैं। फर्जी नौकरी के मामले में ही एक कर्मी विनोद मिश्रा पर पूर्व डीएम मनोज कुमार के आदेश पर प्राथमिकी भी दर्ज कराई गई है। परंतु उक्त कर्मी के साथ ही विभाग में कार्यरत दो अन्य कर्मियों की नौकरी फर्जी साबित होने से संबंधित जांच प्रतिवेदन प्राप्त होने के करीब पांच माह बाद भी कोई कार्रवाई नहीं की जा सकी है। मामला विभाग के एएन... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 07:08 PM (IST)
        

चिकित्सक व स्वास्थ्यकर्मियों ने पकड़ी आंदोलन की राह

संवाद सूत्र, बलिया/मटिहानी : बलिया अनुमंडलीय अस्पताल भवन पर चिकित्सा एवं जन स्वास्थ्य कर्मचारी संघ बलिया के अध्यक्ष दयानंद यादव की अध्यक्षता में चिकित्सा पदाधिकारी एवं स्वास्थ्य कर्मचारी कलमबंद हड़ताल के साथ धरना पर बैठ गए एवं प्रदर्शन किया। साथ ही विगत 19 जुलाई को चिकित्सक व स्वास्थ्यकर्मियों पर जानलेवा हमला एवं सरकारी संपत्ति को क्षति पहुंचाने की निंदा की। चिकित्सक व चिकित्साकर्मियों ने कर्मचारिय... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 07:05 PM (IST)
        

ऐतिहासिक होगा छात्र समागम का पहला स्थापना दिवस

बेगूसराय सदर : आगामी 11 अगस्त को पटना के श्रीकृष्ण मेमोरियल हाल में आयोजित होने वाले छात्र समागम के प्रथम स्थापना दिवस मनाया जाएगा। जिसकी सफलता को ले सोमवार को प्रदेश अध्यक्ष डा. रंजन कुमार ने स्थानीय छात्र नेताओं के साथ एक बैठक पावरहाउस रोड स्थित जदयू कार्यालय में की। बैठक को संबोधित करते हुए डा. रंजन ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में छात्र समागम का पहला स्थापना दिवस आयोजित ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 07:03 PM (IST)
        

भारतीय संस्कृति की प्राण है यज्ञ : विज्ञानदेव जी महाराज

बेगूसराय सदर : यज्ञ भारतीय संस्कृति का प्राण और वैदिक धर्म का सार है। उक्त विचार सद्गुरु सदाफल देव विहंगम योग संस्थान के संत प्रवर विज्ञानदेव जी महाराज ने पोलिटेक्निक कालेज में वर्तमान सद्गुरु आचार्य श्री स्वतंत्रदेव जी महाराज के 67वें जन्मोत्सव पर आयोजित 1101 कुंडीय वैदिक महायज्ञ के दूसरे दिन श्रद्धालुओं को संबोधित करते हुए कही। उन्होंने कहा कि अग्नि में आहुति डालने से वह सूक्ष्म होकर सूर्य तक फै... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 07:01 PM (IST)
        

सेक्स रैकेट चलाने वाले गिरोह का भंडाफोड़

संवाद सूत्र, गढ़पुरा : पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर सोमवार की रात गढ़पुरा स्थित रेड लाइट एरिया में बखरी डीएसपी वीरेंद्र कुमार के नेतृत्व में छापामारी अभियान चलाया गया। जिसमें सेक्स रैकेट से जुडे़ चार लोगों को हिरासत में लिया गया है। इस संदर्भ में थानाध्यक्ष उदय कुमार सिंह ने बताया कि जिला के निर्देश पर देह व्यापार अड्डा पर किए गए छापामारी में चार लोग हिरासत में लिए गए हैं जिसमें फारबिसगंज, अररिया क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 06:59 PM (IST)
        

प्रखंड परिसर में अग्नि पीडि़तों ने काटा बवाल

संवाद सूत्र, नावकोठी : पहसारा पश्चिम पंचायत के दर्जनों अग्निपीड़ितों ने प्रखंड कार्यालय के समक्ष बवाल काटा। जिला युवा लोजपा अध्यक्ष घनश्याम कुमार सिंह के नेतृत्व में एक प्रतिनिधि मंडल एसडीओ बखरी अमित कुमार एवं बीडीओ अरुणा कुमारी चौधरी से मिल कर अपनी व्यथा सुनायी। ज्ञात हो कि दो अप्रैल 2014 को पहसारा पश्चिम पंचायत में भीषण अग्निकांड हुआ था। जिसमें 48 परिवारों का आशियाना उजड़ गया था। भुल्ली देवी, सीत... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 06:56 PM (IST)
        

श्रद्धा, विश्वास व आस्था की बही त्रिवेणी

निर्भय, बेगूसराय : दो दिनों तक बेगूसराय 'हर-हर गंगे' से गूंजायमान होते रहा। बेगूसराय-समस्तीपुर की सीमा रशीदपुर से लेकर बेगूसराय-खगड़िया की सीमा हीरा टोल तक गंगा जागरण रथ का हजारों लोगों ने जगह-जगह भव्य स्वागत किया। इस दौरान गंगा पूजन, आरती, संगोष्ठी, निर्मल गंगा शपथ अभियान के माध्यम से जिला के लोग 'गंगा जागरण' कार्यक्रम से जुड़े। रशीदपुर से लेकर हीरा टोल तक गंगा जागरण रथ ने लगभग सौ किलोमीटर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 06:53 PM (IST)
        

हाइटगेज ने ली कांवरिया की जान

संवाद सूत्र, बीहट : चकिया ओपी क्षेत्र अंतर्गत सिमरिया गंगा नदी पर अवस्थित राजेंद्र पुल के निकट एनएच 31 पर रेलवे विभाग द्वारा लगाए गए हाइटगेज की चपेट में आने से मंगलवार की सुबह जीप पर सवार मोहद्दीनगर निवासी 20 वर्षीय कांवरिया सोनू कुमार की मौत घटना स्थल पर ही हो गयी। जबकि कांवरिया मोहद्दीनगर निवासी 21 वर्षीय सावन कुमार गंभीर रूप से घायल हो गया। जिसे इलाज हेतु बरौनी पीएचसी भेजा गया है। प्राप्त ज... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 06:51 PM (IST)
        

मुख्यमंत्री का पुतला फूंका

बेगूसराय सदर : भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन द्वारा बेगूसराय में विश्वविद्यालय खोलने की मांग को ले सोमवार को जीडी कालेज के मुख्यद्वार के समीप मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी का पुतला दहन किया। इससे पूर्व जीडी कालेज इकाई अध्यक्ष पवन कुमार के नेतृत्व में छात्रों ने एक जुलूस निकाला। जो कालेज कैंपस का चक्कर लगाते हुए मुख्यद्वार के समीप पहुंचकर सभा में तब्दील हो गया। छात्र नेताओं ने कहा कि सूबे के अन्य जिलों ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 06:50 PM (IST)
        
(News from Begusarai, Bihar)
« Previous | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | 11 | Next »
यह भी देखें