बेगूसराय

  • किरण ने चलाया संघन जनसंपर्क अभियान

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 08:29 PM (IST)

    (बेगूसराय) : तेघड़ा प्रखंड की धनकौल पंचायत के मुखिया पद के उम्मीदवार किरण चौधरी ने अपने दर्जनों समर्थकों के साथ पंचायत के आलापुर, धनकौल, बनहारा, खिदिरचक में घर-घर जाकर सघन जनसंपर्क अभियान चलाया। उन्होंने मतदाताओं से मिलकर अपने चुनाव चिह्न मोतियों की माला छाप क्रम संख्या एक पर मुहर लगाकर भारी मतों से विजयी बनाने की अपील की। कहा, मुखिया बनने के बाद पंचायत में सड़क, बिजली, पानी, ¨सचाई, इंदिरा आवास व सा... और पढ़ें »

  • मंसूरचक में शांतिपूर्ण रहा मतदान

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 08:02 PM (IST)

    (बेगूसराय) : त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव 2016 के नवम चरण में गुरुवार को प्रखंड क्षेत्र में मतदान शांतिपूर्ण संपन्न हो गया। मंसूरचक प्रखंड में जिला परिषद के एक, पंचायत समिति के दस, मुखिया एवं सरपंच पद के आठ तथा वार्ड सदस्य एवं पंच के 103 पदों के लिए चुनाव कराया गया। यहां मतदाताओं की कुल सं .50724 है जिसमें महिला मतदाताओं की संख्या 23682 एवं पुरूष मतदाताओं की संख्या 27040 है। इसके लिए 67 भवनों में कुल 1... और पढ़ें »

  • जिला परिषद प्रत्याशी ने चलाया जनसंपर्क अभियान

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 07:57 PM (IST)

    (बेगूसराय) : जिला परिषद क्षेत्र संख्या 18 के जिला परिषद प्रत्याशी उषा ¨सह ने सैकड़ों समर्थकों के साथ फुलवड़िया तीनों पंचायत में सघन जनसंपर्क अभियान चलाया। इस दौरान उन्होंने मतदाताओं के घर-घर जाकर आशीर्वाद मांगा एवं पतंग छाप पर वोट डालकर विजयी बनाने की अपील की। कहा, मैं आप लोगों के लिए जानी पहचानी प्रत्याशी हूं। पूर्व में जब जिला परिषद सदस्य बनी तो उस इस क्षेत्र के विकास के लिए जो काम की वह आपके सामन... और पढ़ें »

  • नशाखुरानी गिरोह का शिकार हुआ बीएसएफ का जवान

            
    civic BSF jawan was a victim of gang NshakhuraniUpdated on: Thu, 26 May 2016 07:56 PM (IST)

    बेगूसराय : पंजाब से गुवाहाटी ड्यूटी पर लौट रहे बीएसएफ के 174वीं बटालियन के जवान अमृतसर निवासी कश्मीर ¨सह के पुत्र अंग्रेज ¨सह को बुधवार को रात नशाखुरानी गिरोह ने अपना शिकार बना लिया। गिरोह के सदस्यों ने न सिर्फ उक्त जवान को लूट लिया, बल्कि उसकी बेरहमी से पिटाई भी की। नशे की हालत में घायल उक्त बीएसएफ जवान को फुलवड़िया थाना पुलिस ने बरौनी जंक्शन के पश्चिमी रेलवे गुमटी के समीप से पकड़ा। नशे की हालत में... और पढ़ें »

  • 48वीं राज्य शतरंज चैलेजर्स में नए खिलाड़ियों का दबदबा

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 07:45 PM (IST)

    बेगूसराय सदर : बिहार शतरंज संघ एवं बेगूसराय जिला शतरंज एसोसिएशन के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित 48वें राज्य स्तरीय चैलेजर्स शतरंज प्रतियोगिता में कई नये खिलाड़ियों ने पुराने और दिग्गज खिलाड़ियों को शिकस्त देने में कामयाबी हासिल कर ली है। ओप¨नग एवं इंड में मुजफ्फरपुर के मनीष कुमार ने तीन अंक लाकर बेगूसराय के दीपक कुमार तथा पहली बार अनरेटेड खिलाड़ी एमए खान ने बेगूसराय के जाने माने खिलाड़ी अभय कुमार सि... और पढ़ें »

  • सामाजिक न्याय करेंगे कायम : अमलेश

            
    civic Will social justice prevails: amaleshUpdated on: Thu, 26 May 2016 07:44 PM (IST)

    (बेगूसराय) : तेघड़ा के अंतिम चरण के मतदान को लेकर प्रचार अभियान तेज हो गया है। गुरुवार को बरौनी- तीन के मुखिया प्रत्याशी अमलेश कुमार राय ने सघन जनसंपर्क अभियान चलाया। उन्होंने मतदाताओं से मिलकर अपने चुनाव चिह्न मोतियों की माता छाप क्रम संख्या 01 पर मुहर लगाकर विजयी बनाने की अपील की। कहा, बरौनी तीन को विकसित करने एवं गांव में शांति व्यवस्था बहाल करना उनकी पहली प्राथमिकता होगी। बरौनी- तीन पंचायत में... और पढ़ें »

  • 63 बोतल शराब के साथ दो युवक गिरफ्तार

            
    civic Two youths arrested with 63 bottlesUpdated on: Thu, 26 May 2016 07:43 PM (IST)

    (बेगूसराय) : गुरुवार को बरौनी जीआरपी थानाध्यक्ष आलोक प्रताप ¨सह ने नियमित गश्ती के दौरान दो युवकों को 63 बोतल शराब के साथ गिरफ्तार कर लिया। जिसकी पहचान मुजफ्फरपुर जिला अंतर्गत बखरी पुरानी बाजार निवासी रघुवीर चौधरी के पुत्र चंदन कुमार एवं इसी जिला के बलिया बोचहा थाना निवासी राजकिशोर राय के पुत्र हीराचंद्र राय के रूप में की गई। बताया जाता है कि दोनों युवक तीन बड़े बैग में उक्त शराब की बोतल कोलकाता से... और पढ़ें »

  • जदयू कार्यकर्ताओं की बैठक में सदस्यता अभियान पर चर्चा

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 07:42 PM (IST)

    (बेगूसराय) : बलिया में जदयू कार्यकर्ताओं, पंचायत अध्यक्षों एवं प्रखंड कार्यकारिणी की समीक्षात्मक बैठक हुई। इसकी अध्यक्षता रामप्रवेश ¨सह ने की। बैठक में प्रवक्ता मृत्युंजय कुमार ने कहा कि माननीय मुख्यमंत्री सह जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार के निर्देश पर पांच जून से सदस्यता अभियान चलाया जाएगा। बलिया में 104 बूथों पर उसी दिन सदस्यता अभियान प्रारंभ होगा। सभी बूथों पर दो-दो क्रियाशील सदस्य बना... और पढ़ें »

  • छिटफुट घटनाओं के साथ मतदान शांतिपूर्ण संपन्न

            
    civic Isolated incidents voted peacefullyUpdated on: Thu, 26 May 2016 07:41 PM (IST)

    (बेगूसराय) : प्रखंड के 18 पंचायतों में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के नौवें चरण में गुरुवार को छिटपुट घटनाओं को छोड़कर चुनाव शांतिपूर्ण संपन्न हुआ। बछवाड़ा प्रखंड के 248 मतदान केन्द्रों में से एक मतदान केंद्र संख्या 40 को छोड़कर सभी मतदान केंद्रों पर सुबह सात बजे से ही मतदाता मतदान के लिए काफी संख्या में पहुंचने लगे। मतदान को लेकर महिलाओं में काफी उत्साह देखा गया। इलाके के विभिन्न बूथों पर महिलाओं की ... और पढ़ें »

  • पिस्तौल के साथ अपराधी गिरफ्तार

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 07:38 PM (IST)

    (बेगूसराय) : डंडारी पुलिस को उस वक्त भारी सफलता हाथ लगी जब बुधवार की संध्या अपराध की योजना बना रहे एक अपराधी को गुप्त सूचना के आधार पर घेर कर कटरमाला के लीची गाछी में दबोचा। इसकी पहचान कटरमाला के सुक्कन ¨सह के रूप में हुई। जिसकी तलाशी लेने पर उसके पास से एक देसी पिस्तौल एवं दो ¨जदा कारतूस बरामद हुआ। ज्ञातव्य हो कि पूर्व डंडारी थाना के दो सौ गज की दूरी पर दिन दहाड़े सशस्त्र अपराधियों ने बॉक के ग्राह... और पढ़ें »

  • केस दर्ज होने के बाद भी उत्पाद अधीक्षक को मिल रही धमकी

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 07:37 PM (IST)

    बेगूसराय : उत्पाद अधीक्षक नीरज कुमार को एक नंबर से पिछले तीन दिनों से जान से मारने की धमकी मिल रही है। धमकी मिलने के बाद मंगलवार को उन्होंने नगर थाना में अज्ञात व्यक्ति पर एफआईआर दर्ज कराई। एफआईआर दर्ज होने के तीन दो दिन के बाद भी उन्हें धमकी मिल रही है। उत्पाद अधीक्षक ने बताया कि बुधवार को भी कई बार उसी नंबर से फोन किया गया और पूरे परिवार को जान से मारने की धमकी दी गई। फोन नहीं उठाने पर धमकी भरे ... और पढ़ें »

  • चुनावी रंजिश में गोलीबारी, तीन घायल

            
    crime Electoral rivalry firing, three injuredUpdated on: Thu, 26 May 2016 07:36 PM (IST)

    बेगूसराय : बछवाड़ा थाना क्षेत्र के चमथा दियारा में चुनावी रंजिश को लेकर दो पक्षों में हुई मारपीट व गोलीबारी में तीन युवक गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों में दो युवकों का इलाज सदर अस्पताल में चल रहा है। जबकि तीसरे घायल को शहर के एक निजी नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया है। घायलों में चमथा, दियारा निवासी रामबालक ¨सह के पुत्र राजकिशोर कुमार, धीपल दास के पुत्र अनिल दास तथा रामेश्वर महतो के पुत्र वीरेंद्... और पढ़ें »

  • सुरेंद्र बने बखरी प्रखंड के डीडीओ

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 07:35 PM (IST)

    (बेगूसराय) : बखरी के नव पदस्थापित एचएम सुरेंद्र कुमार को बखरी प्रखंड का निकासी एवं व्ययन पदाधिकारी घोषित किया गया है। जिला शिक्षा पदाधिकारी बेगूसराय के स्थापना शाखा द्वारा जारी पत्र ज्ञापांक-2094, दिनांक-25/5/16 के अनुसार पदोन्नति के बाद प्रखंड के मुख्यालय स्थित मध्य विद्यालय में पदस्थापित किए गए प्रधानाध्यापकों को मानव संसाधन विकास विभाग के आदेशानुसार डीडीओ बनाया जाना है। उक्त आदेश के आलोक में श्... और पढ़ें »

  • लहू था हिन्दू का अल्लाह शर्मिंदा रहा, मरा जब मुसलमान तो..

            
    civic kavi sammellanUpdated on: Thu, 26 May 2016 07:21 PM (IST)

    फोटो नंबर : 4 से 15, 45 से 50 - दैनिक जागरण की ओर से आयोजित अखिल भारतीय कवि सम्मेलन में झूमे श्रोता -रात भर पल-पल बदलता रहा श्रोताओं का मिजाज बेगूसराय सदर : मंदिरों-मस्जिद की या किसी इमारत की, माटी तो लगी उसमें भाई मेरे भारत की, लहू था हिन्दृ का अल्लाह शर्मिंदा रहा, मरा जब मुसलमान तो राम कब ¨जदा रहा। देश दुनिया में अपनी अलग छाप छोड़ने वाले कवि पद्मश्री सुरेंद्र शर्मा ने उक्त पंक्ति पेश की तो इं... और पढ़ें »

  • संघ की मांगों पर शिष्टमंडल ने सिविल सर्जन से की वार्ता

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 06:53 PM (IST)

    बेगूसराय : बिहार चिकित्सा जन स्वास्थ्य कर्मचारी संघ जिला शाखा बेगूसराय का सात सदस्यीय शिष्टमंडल सिविल सर्जन डा. हरिनारायण ¨सह से उनके कार्यालय प्रकोष्ठ में मिलकर चिकित्सा कर्मियों की विभिन्न समस्याओं पर विस्तार से वार्ता की। जिसमें सभी योग्य कर्मियों की सेवा संपुष्टि, सभी योग्य कर्मियों की एसीपी, एमएसीपी का लाभ देने, योग्य चतुर्थवर्गीय कर्मियों को तृतीय वर्ग में प्रोन्नति देने, नव पदस्थापित एएनएम... और पढ़ें »

  • गंगोत्री राम त्रिपाठी बने बेगूसराय के नए जिला जज

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 06:37 PM (IST)

    बेगूसराय : पटना उच्च न्यायालय के एक प्रशासनिक आदेश के तहत शिवहर व्यवहार न्यायालय के जिला एवं सत्र न्यायाधीश गंगोत्री राम त्रिपाठी को बेगूसराय व्यवहार न्यायालय के जिला एवं सत्र न्यायाधीश के पद पर स्थानांतरित किया गया है। वहीं बेगूसराय के जिला एवं सत्र न्यायाधीश कृष्ण गोपाल द्विवेदी पूर्णिया व्यवहार न्यायालय में स्थानांतरित किए गए हैं। मिली जानकारी के अनुसार जिला एवं सत्र न्यायाधीश गोपाल कृष्ण द्विव... और पढ़ें »

  • बछवाड़ा में 65 एवं मंसूरचक में 66 फीसद हुआ मतदान

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 06:36 PM (IST)

    बेगूसराय : पंचायत आम चुनाव 2016 को ले नौवें चरण का मतदान भी छिटपुट घटनाओं को छोड़कर शांतिपूर्ण संपन्न हो गया। गुरुवार को हुए मतदान में बछवाड़ा प्रखंड में कुल 65 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। जबकि मंसूरचक प्रखंड में 66 प्रतिशत मतदाताओं ने वोट डाले। बछवाड़ा प्रखंड के चमथा पंचायत में चुनाव को लेकर दाोगुटो में भिडंत हो गई और गोलीबारी की घटना को अंजाम दिया गया। घटना में तीन लोग गंभीर र... और पढ़ें »

  • प्रतिरोध मार्च में शामिल होने को कार्यकर्ता रवाना

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 06:36 PM (IST)

    (बेगूसराय) : मोदी सरकार के विरुद्ध पटना में गुरुवार को युवा राजद द्वारा निकाली जाने वाली प्रतिरोध मार्च में शामिल होने के लिए प्रखंड के लगभग ढाई सौ युवा कार्यकर्ता गुरुवार की सुबह प्रदेश युवा राजद महासचिव बमबम यादव के नेतृत्व में पटना रवाना हुए। इस अवसर पर इन्होंने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि केंद्र की खस्ताहाल सरकार दो साल तक युवाओं को दिवास्वप्न ही दिखती रही। आज युवा बेरोजगारी के आलम... और पढ़ें »

  • प्रशासनिक स्तर पर मतगणना की तैयारी पूरी

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 06:35 PM (IST)

    (बेगूसराय) : प्रखंड मुख्यालय में पंचायत चुनाव के मतगणना की तैयारी प्रशासन की ओर से पूरी कर ली गई है। अयोध्या प्रसाद ¨सह उच्च विद्यालय नावकोठी के हॉल में वज्रगृह बनाया गया है। इसकी देखरेख के लिए जिला प्रशासन की ओर से सुरक्षा बल को लगाया गया है। मतगणना के लिए दो हॉल में 18 टेबुल लगाए जाएंगे। मतगणना पर नजर रखने के लिए आरओ एवं एसआरओ का भी अलग-अलग टेबुल लगाया गया है। आरओ के टेबुल पर प्रखंड निर्वाची पदा... और पढ़ें »

  • चुनाव की तिथि नजदीक आते ही प्रचार अभियान तेज

            
    civic As the election date approached, the campaign intensifiedUpdated on: Thu, 26 May 2016 06:32 PM (IST)

    (बेगूसराय) : चुनाव की तिथि ज्यों-ज्यों नजदीक आ रही है, त्यों-त्यों चुनाव प्रचार तेज हो रहा है। इधर शोकहारा पंचायत दो के मुखिया प्रत्याशी सुनीता देवी ने अपने दर्जनों समर्थकों के साथ बगराडीह सहित अन्य वार्डों में सघन जनसंपर्क अभियान चलाया। जनसंपर्क अभियान के दौरान उन्होंने मतदाताओं के घर-घर जाकर आशीर्वाद लिया और क्रमांक संख्या 11 यानि कार छाप पर वोट डालकर विजयी बनाने की अपील की। कहा, मतदाता अगर एक ब... और पढ़ें »

(News from Begusarai, Bihar)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें