« Previous | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | 11 | Next »

बेगूसराय

बरौनी जंक्शन पर 53 धराए

बेगूसराय। मंगलवार को बरौनी जंक्शन एवं तिलरथ में चलाए गये मजिस्ट्रेट चेकिंग के दौरान कुल 48 रेल यात्री बिना टिकट एवं आधिकृत रूप से यात्रा करते पकड़े गये। बाद में सभी को अग्रिम कार्रवाई हेतु रेलवे न्यायालय में प्रस्तुत किया गया। वहीं मंगलवार को आरपीएफ इंस्पेक्टर एसके पांडेय के नेतृत्व में चलाए गये नियमित गश्ती के दौरान कुल पांच लोगों को राजवाड़ा स्थित बरौनी जंक्शन पर अनाधिकृत रूप से खाद्य सामग्री बेच... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 07:49 PM (IST)
        

हर गम पर भारी कलाम की मौत का गम

बेगूसराय। डा. अबु फाखर जैनुल आबिदीन अब्दुल कलाम (डा. एपीजे अब्दुल कलाम) के निधन की खबर से हर आम व खास में गम की लहर दौड़ गई। लोग अचानक हुई उनकी मौत की खबर से पूरी रात बेचैन रहे तथा एक दूसरे से देर रात तक इसकी सच्चाई जानने का प्रयास करते नजर आये। परंतु, मीडिया में आई खबरों के बाद जिलावासियों में शोक की लहर दौड़ गई। भारत रत्‍‌न, भारत भूषण, भारत विभूषण डा. कलाम के मौत की खबर लोगों के हर दुख पर भारी प... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 07:48 PM (IST)
        

ऑपरेटरों ने जताया विरोध

बेगूसराय। बिहार राज्य डाटा इन्ट्री / कम्प्यूटर आपरेटर संघ के आह्वान पर मंगलवार को जिला के सभी आपरेटरों ने काला बिल्ला लगाकर कार्य किया। इसकी जानकारी देते हुए संघ के जिलाध्यक्ष अमित जायसवाल ने बताया कि 60 वर्षो की जाब सुरक्षा, पंचायती राज द्वारा छटनीग्रस्त 471 आपरेटरों को वापस लेने समेत अन्य मांगों के समर्थन में आपरेटरों ने कला बिल्ला लगाकर विरोध प्रदर्शन किया। उन्होंने बताया कि सरकार आपरेटरों के ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 07:25 PM (IST)
        

ले लो लाल सलाम शहीदों, ले लो लाल सलाम

बेगूसराय। ले लो लाल सलाम शहीदों, ले लो लाल सलाम, शहीद होने वाले तेरे अमर मौत से, तड़प रहे हैं जीने वाले। तेरा कर्म रहेगा जगमग कुर्बानी की ज्योति से। यह गूंज तेघड़ा थाना क्षेत्र के उत्तर तेघड़ा के नोनपुर गांव में उस वक्त सुनाई दी जब नक्सलियों ने शहीद चारू मजूमदार का शहादत दिवस समारोह मनाया। कड़ी पुलिस गश्ती के बीच मंगलवार को सक्रिय नक्सलियों ने शहीद चारू मजूमदार का शहादत दिवस शहीद मेला में धूमधाम से म... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 07:22 PM (IST)
        

शराब दुकान पर हवाई फायरिंग

बेगूसराय। थाना क्षेत्र के आधारपुर पंचायत स्थित कंपोजिट शराब की दुकान में सोमवार की रात बाइक सवार तीन अज्ञात बदमाशों ने हवाई फायरिंग कर दहशत फैला दी। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गयी। इधर पुलिस ने घटनास्थल से कारतूस की एक पीलेट भी बरामद किया। तेघड़ा थानाध्यक्ष रंजीत कुमार ने बताया कि बीती रात बाइक सवार तीन बदमाशों ने उक्त शराब दुकान पर फायरिंग कर अंग्रेजी शराब की बोतलें लेकर फर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 07:21 PM (IST)
        

श्रीविधि से धान रोपने का प्रशिक्षण

बेगूसराय। बरौनी प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत हाजीपुर पंचायत के हवासपुर पिपरादेवस के मालती गांव के किसानों को धान प्रत्यक्षण श्रीविधि तकनीक आधारित महिला धान रोपणहार का प्रशिक्षण दिया गया। रोपणहार उषा देवी, सुशीला देवी, रूबी देवी, रीना देवी, बबीता देवी आदि महिलाओं द्वारा मालती गांव के किसान भगवान राय, पवन राय एवं हवासपुर गांव के योगेंद्र भगत, रामबदन के खेतों में श्रीविधि तकनीक से धान उत्पादन की जानकारी द... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 07:18 PM (IST)
        

कॉलेज में सीटें बढ़ाने की मांग

बेगूसराय। एसएनएन आर कॉलेज चमथा में कला एवं विज्ञान संकाय की सभी सीटें भर जाने के कारण सरकार से सीटें बढ़ाने की मांग की गई है। यह जानकारी कॉलेज के प्राचार्य प्रो. अशोक कुमार सिंह अमर ने यहां एक विज्ञप्ति में दी। उन्होंने कहा कि बोर्ड को सीटें बढ़ाने के लिए लिखा गया है। अगर सीटें बढ़ाई जाती हैं, तभी शेष विद्यार्थियों का नामांकन संभव होगा। ऐसे में बेहतर होगा कि वे शेष विद्यार्थी अन्य कॉलेजों में नाम... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 07:16 PM (IST)
        

भूमि विवाद में मारपीट, मामला दर्ज

बेगूसराय। थाना क्षेत्र के सैदपुर एवं रजाकपुर गांव में भूमि विवाद को लेकर हुई मारपीट में एक व्यक्ति जख्मी हो गया। जबकि एक को गिरफ्तार कर पुलिस ने जेल भेज दिया। सैदपुर के विश्वंभर महतो अपना घर बना रहे थे। गांव के ही अमन कुमार, पवन कुमार एवं देवनारायण महतो ने अपनी जमीन कहकर उसे घर बनाने से रोका। कहासुनी में बात बढ़ गयी और मारपीट हो गयी। इसमें विश्वंभर जख्मी हा गया। उपरोक्त लोगों को आरोपित करते हुए क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 07:15 PM (IST)
        

दूषित रक्त से फैलता है हेपेटाइटिस : डा. दीपक

बेगूसराय। यदि मां हेपेटाइटिस से प्रभावित है तो गर्भ में पल रहे बच्चे को हेपेटाटिस होने का खतरा लगभग सौ प्रतिशत रहता है। इसके अलावा दूषित रक्त के संपर्क में आने पर भी हेपेटाइटिस होने का खतरा रहता है। यह बातें लीवर रोग विशेषज्ञ डा. दीपक कुमार ने विश्व हेपेटाइटिस दिवस पर मंगलवार को यहां एक होटल में आयोजित प्रेस वार्ता के दौरान कही। उन्होंने कहा कि सैलून में दाढ़ी बनाने से परहेज करना चाहिए। साथ ही हर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 07:14 PM (IST)
        

आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की बैठक

बेगूसराय। मंगलवार को बिहार राज्य आंगनबाड़ी कर्मचारी यूनियन के तत्वावधान में आंगनबाड़ी सेविकाओं एवं सहायिकाओं की बैठक वीणा रानी की अध्यक्षता में हुई। बैठक में आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने कहा कि बिहार सरकार द्वारा आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को बुनियादी सुविधाओं से वंचित रखा जा रहा है। कहा, आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को सरकारी कर्मचारी का दर्जा दिया जाए। इस मौके पर सेविकाओं को 15 हजार तथा सहायिकाओं को दस हजार रुपय... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 05:53 PM (IST)
        

युवाओं ने चंदा कर करायी गांव की लड़की की शादी

बेगूसराय। प्रखंड क्षेत्र के मरसैती गांव के युवाओं ने चंदा इकट्ठा कर गांव की एक गरीब लड़की की शादी कराकर मिसाल पेश की है। युवाओं ने संकल्प लिया है कि गरीबी के कारण गांव की लड़कियां बिन ब्याही नहीं रहेगी, क्योंकि गरीबी कोई अभिशाप नहीं है। युवाओं ने बताया कि उन्होंने स्व. नागेश्वर तांती की पुत्री क्रांति कुमारी की शादी रजौड़ा निवासी संजय तांती के पुत्र राजीव कुमार के संग करायी है। बताते चलें कि क्रांत... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 05:49 PM (IST)
        

साठाजगत स्टेशन अनुपयोगी

बेगूसराय। संपर्क पथ के अभाव में साठाजगत स्टेशन तक जाने के लिए लोग पैदल ही पगडंडियों के सहारे रास्ता तय करते हैं। स्टेशन के दोनो छोरों से करीब आधा किमी की दूरी पर सड़क है लेकिन स्टेशन तक आने के लिए रेलवे लाइन से सटी पगडंडी है। इसी होकर वहां पैदल हीं आना पड़ता है। संपर्क पथ न बन पाने का मुख्य कारण दो विभागों में विवाद बताया गया है। यह विवाद रेलवे विभाग व बिहार सरकार के बीच है। पंचायत, सरकार व पी. ड... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 05:46 PM (IST)
        

उपभोक्ता संख्या के आधार पर खाद्यान्न देने की मांग

बेगूसराय। मंगलवार को फेयर प्राइस डीलर्स एसोसिएशन तेघड़ा द्वारा एसडीओ तेघड़ा को आवेदन सौंप कर लाभुकों की संख्या के अनुसार खाद्यान्न मुहैया कराने की मांग की। एसोसिएशन के अध्यक्ष शंकर यादव, सचिव चंद्रकिशोर सिंह एवं संगठन सचिव सुनील प्रसाद चौधरी ने बताया कि जनवितरण प्रणाली के विक्रेताओं को लाभुकों की संख्या के अनुसार खाद्यान्न उपलब्ध नहीं कराया जा रहा है। आवंटन कम रहने के कारण प्रत्येक माह डीलरों को ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 05:44 PM (IST)
        

शिक्षा के बिना विकास असंभव

बेगूसराय। शिक्षा के बिना समाज के सर्वागींण विकास की कल्पना नहीं की जा सकती है। सरकार को इस क्षेत्र को सर्वोच्च प्राथमिकता देनी चाहिए। यह विचार सोमवार को संगीत कला केन्द्र हवासपुर में शिक्षाविद प्रो. डा. भोला ईश्वर ने केंट्र द्वारा आयोजित अपने सम्मान समारोह कार्यक्रम में कहीं । शिक्षा से हीं समाज का अंधियारा मिटेगा। बैठक की अध्यक्षता केंद्र के निदेशक अजय अनंत ने की व संचालन राकेश चैधरी महंत ने कि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 05:42 PM (IST)
        

शिक्षकों का प्रशिक्षण

बेगूसराय। एससीईआरटी पटना के तहत बीआरसी भवन तेघड़ा में ओडीसी प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया गया। पांच दिवसीय प्रशिक्षण शिविर के दौरान प्रशिक्षकों ने शिक्षक एवं शिक्षिकाओं को बच्चों को पढ़ाने के गुर बताए। कहा, शिक्षक स्वयं भी अध्ययन करें ताकि बच्चों को अच्छी तरह से पढ़ा सकें। मौके पर बीआरपी सह केंद्र समन्वयक राजन कुमार साह, साधन सेवी इंद्रदेव प्रसाद राय, अर्चना कुमारी, रिंकी कुमारी, सारिका कुमारी, मो.... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 05:40 PM (IST)
        

पोशाक व साइकिल राशि वितरित

बेगूसराय। अयोध्या प्रसाद सिंह उच्चतर माध्यमिक विद्यालय नावकोठी में सोमवार को वर्ष 2015-16 का मुख्यमंत्री बालक-बालिका साइकिल योजना, मुख्यमंत्री पोशाक योजना, मुख्यमंत्री किशोरी स्वास्थ्य योजना, बालक-बालिका छात्रवृत्ति योजना के तहत नवम दशम वग के छात्र-छात्राओं को नकद राशि दी गयी। इसका उद्घाटन रीना जायसवाल ने किया। इसमें साइकिल मद में अनुसूचित जाति के 70, एवं अन्य 182 छात्र-छात्राओं के बीच राशि वितरित... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 05:39 PM (IST)
        

अपराधियों में समाप्त हो गया है कानून का भय : वीरेंद्र

बेगूसराय। मंगलवार को तेघड़ा प्रखंड के गौड़ा गांव में एंटी करप्शन इंडिया के तत्वावधान में छात्र मनोहर की हत्या के विरोध में प्रतिरोध सभा का आयोजन किया गया। सभा की अध्यक्षता करते हुए राज्य अध्यक्ष वीरेंद्र कुमार साहु ने कहा कि कानून का भय अपराधियों में समाप्त हो गया है। अपराधी जानते हें कि वे पैसे के बल पर कानून को खरीद सकते हैं। थाना से लेकर वरीय पुलिस पदाधिकारियों एवं न्यायपालिका में भ्रष्टाचारियों ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 05:38 PM (IST)
        

फुटपाथ : निकम्मा हो गया शहर का प्रशासन, जनप्रतिनिधि गूंगे

बेगूसराय। फुटपाथ को लेकर लगातार चलाए गए आभियान के बावजूद किसी तरह की सुगबुगाहट न होना इस बात का प्रमाण है कि जिले का प्रशासन बिल्कुल निकम्मा है और जन प्रतिनिधि गूंगे, इनसे किसी तरह की उम्मीद करना बेमानी है। यहां अधिकारी अपनी एसी गाड़ियों में भी आंख बंद कर शहर की सड़कों से गुजरते हैं। इससे भी बड़ी शर्म की बात यह है कि सार्वजनिक समारोहों में ये अधिकारी और जनप्रतिनिधि खुद को जनता का सेवक बताते हैं। यह ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 05:36 PM (IST)
        

'मौत' का हाईवे

बेगूसराय। जिले की घनी आबादी से गुजरने वाले एनएच-31 व 28 को अगर मौत का हाईवे कहें तो अतिश्योक्ति नहीं होगी, क्यों कि इसपर पिछले डेढ़ माह में आठ लोगों की मौत हो चुकी है और दर्जनों लोग घायल हो चुके हैं। इसका मुख्य कारण उक्त दोनों हाईवे के दोनों किनारों पर फ्लैंक का न होना और इसपर गुजरने वाले भारी वाहनों की गति को नियंत्रित न किया जाना है। हाईवे के घनी आबादी के बीच से गुजरने के कारण भी इसपर दुर्घटनाए... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 05:25 PM (IST)
        

जिले में लूट व अपहरण का ग्राफ बढ़ा

बेगूसराय। वर्ष 2014 के जनवरी से जून माह तक के अपराध आंकड़ों की तुलना में इस वर्ष लूट व अपहरण के मामलों में वृद्धि हुई है, जबकि हत्या व दंगों की घटनाओं में कमी आई है। इस वर्ष फिरौती के लिए अपहरण की एक भी प्राथमिकी अभी तक दर्ज नहीं हुई है। विभागीय आंकड़ों के अनुसार गत वर्ष 2014 के जून माह तक 56 हत्याएं, आठ डकैती, 25 लूट, 61 गृहभेदन, 226 चोरी, 239 दंगा, चार गंभीर दंगा, 103 अपहरण, फिरौती के लिए दो अप... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 05:17 PM (IST)
        
(News from Begusarai, Bihar)
« Previous | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | 11 | Next »
यह भी देखें