Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
January 30,2015
« Previous | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | 11 | Next »

बेगूसराय

जनप्रतिनिधियों ने अधिकारियों के खिलाफ खोला मोर्चा

संवाद सहयोगी, छौड़ाही (बेगूसराय) : प्रखंड के विभिन्न विभागों में पदस्थापित सरकारी अफसरों के तानाशाही रवैये के विरोध में प्रखंड के पंचायत समिति सदस्यों एवं सभी मुखिया ने आर-पार की लड़ाई शुरू कर दी है। जन प्रतिनिधियों के इस तेवर से भयंकर ठंड में भी राजनीति गरमा गई है। इस संबंध में एसडीएम मंझौल को दिये आवेदन में प्रखंड प्रमुख रंजना देवी, उप प्रमुख हलिमा खातून समेत सभी पंचायत समिति सदस्य, मुखिया शबाना ब... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 12 Jan 2015 11:19 AM (IST)
        

पोशाक मद में कम आवंटन से उहापोह

संवाद सूत्र, खोदावंदपुर (बेगूसराय) : प्रखंड के प्राथमिक व मध्य विद्यालयों में अध्ययनरत छात्र-छात्राओं के लिए पोशाक राशि मद में सरकार द्वारा जरूरत से कम आवंटन मिलने से विद्यालय के प्रभारी परेशान हैं। प्रखंड शिक्षा कार्यालय से प्राप्त जानकारी के अनुसार प्रखंड में कुल 68 विद्यालय हैं। इन विद्यालयों में कुल 18,404 विद्यार्थी नामांकित हैं। इनमें 75 प्रतिशत उपस्थिति वाले विद्यार्थियों की कुल संख्या 14,2... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 12 Jan 2015 11:19 AM (IST)
        

प्रतिभा सम्मान परीक्षा का आयोजन

संवाद सूत्र, बखरी (बेगूसराय) : अभाविप नगर इकाई ने स्वामी विवेकानंद जयंती पखवाड़ा के तहत रविवार को प्राजेक्ट बालिका उच्च विद्यालय में प्रतिभा सम्मान प्रतियोगिता परीक्षा का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का उद्घाटन एसडीपीओ वीरेंद्र कुमार ने स्वामी जी के भव्य प्रतिमा पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्ज्वलित कर किया। अपने संबोधन में श्री कुमार ने कहा कि स्वामी जी देश ही नहीं विदेशों में भी सम्मानित हैं। आज के छात्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 12 Jan 2015 11:19 AM (IST)
        

सांसद व विधायक ने बांटी साइकिल की राशि

संवाद सूत्र, बरौनी (बेगूसराय) : गंगोत्री नरेश उच्च विद्यालय मधुरापुर में मुख्यमंत्री साइकिल एवं पोशाक योजना के तहत राशि का वितरण समारोह पूर्वक किया गया। इसमें नवम वर्ग के कुल 62 छात्र-छात्राओं के बीच साइकिल राशि का वितरण किया गया। अध्यक्षता रामबदन सिंह ने की तथा संचालन गणेश पाठक ने किया। वहीं मुख्य अतिथि के रूप में सांसद डा. भोला सिंह एवं विशिष्ट अतिथि के रूप में स्थानीय विधायक ललन कुंवर शामिल थे।... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 12 Jan 2015 11:19 AM (IST)
        

बीस सूत्री की बैठक में उठे कई मुद्दे

संवाद सूत्र, चेरिया बरियारपुर (बेगूसराय) : प्रखंड बीस सूत्री समिति की बैठक शनिवार को डा. बीके स्मृति राय भवन में मो. जियाउल्लाह की अध्यक्षता में हुई। बैठक में उपस्थित विभिन्न विभागों के अधिकारियों ने अपने-अपने विभागीय योजनाओं समेत कई जानकारी दी। चर्चा के दौरान सदस्य देवन सदा ने मध्य विद्यालय सकरबासा में वर्ष 13-14 में संचालित उत्प्रेरण केंद्र में सरकारी धन के दुरुपयोग का मामला उठाया। कहा, बिना छात... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 12 Jan 2015 11:19 AM (IST)
        

सिविल सर्जन ने दी एकतरफा कार्रवाई की चेतावनी

जागरण संवाददाता, बेगूसराय : स्वास्थ्य विभाग में फर्जी नियुक्ति पत्र एवं फर्जी स्थानान्तरण पत्र के आधार पर नौकरी करने वाले लिपिक शिवनंदन महतो को सिविल सर्जन डा. बिरेन्द्र कुमार ने एकतरफा कार्रवाई की चेतावनी दी है। सदर अस्पताल स्थित एएनएम स्कूल में कार्यरत उक्त लिपिक को प्रेषित स्पष्टीकरण से संबंधित प्रथम स्मार में सिविल सर्जन ने कहा है कि फर्जी नियुक्ति एवं फर्जी स्थानान्तरण पत्र के आधार पर सरकारी... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 12 Jan 2015 11:19 AM (IST)
        

विप्लवी पुस्तकालय में प्रतियोगिता परीक्षा

जेएनएन, बेगूसराय : विप्लवी पुस्तकालय मटिहानी द्वारा आयोजित टैलेंट सर्च टेस्ट परीक्षा में जिला के दो हजार से अधिक छात्र छात्राओं ने हिस्सा लिया। रविवार को आयोजित इस परीक्षा में बीपी इंटर विद्यालय, मध्य विद्यालय बलिया, परिषद मध्य विद्यालय मंझौल एवं मारवाड़ी कन्या उच्च विद्यालय को परीक्षा केंद्र बनाया गया। तेघड़ा में सावित्री देवी मारवाड़ी बालिका उच्च विद्यालय तेघड़ा में विप्लवी पुस्तकालय गोदरगामा मटिहा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 12 Jan 2015 11:18 AM (IST)
        

सड़क दुर्घटना में एक की मौत, दो की हालत गंभीर

संवाद सूत्र, तेघड़ा (बेगूसराय) : थाना क्षेत्र अंतर्गत एनएच 28 गौड़ा पेट्रोल पंप के समीप शनिवार की देर शाम जिला के रुन्नी सैदपुर के मोर रोड निवासी सुनील कुमार के 33 वर्षीय पुत्र संदीप कुमार की मौत घटना स्थल पर हो गई। जानकारी अनुसार मृतक संदीप कुमार सीतामढ़ी से मोकामा जा रहा था। इधर विपरीत दिशा से एक अन्य मोटरसाइकिल सवार चमथा निवासी राहुल कुमार बेगूसराय से बछवाड़ा जा रहे थे। इसी दौरान गौड़ा पेट्रोल प... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 12 Jan 2015 11:18 AM (IST)
        

छात्रावास में स्थापित होगी बाबा साहेब की प्रतिमा

बेगूसराय सदर : लंबे समय से जीडी कालेज स्थित बाबा साहेब डा. भीमराव अम्बेडकर छात्रावास में उनकी आदम कद प्रतिमा लगाने के लिए दर्जनों छात्र नायकों द्वारा काफी जद्दोजहद किया गया। परंतु, अब तक यहां पर बाबा साहेब की प्रतिमा नहीं लगायी जा सकी है। इधर, विगत कुछेक माह से छात्रावास के छात्र नायक अंजय कुमार के नेतृत्व में छात्रों के एक दल ने बाबा साहेब की आदमकद प्रतिमा लगाने की पहल आरंभ कर दी है। इसके लिए बना... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 12 Jan 2015 11:18 AM (IST)
        

युवा शक्ति के जिलाध्यक्ष बने शहीद इकबाल

साहेबपुर कमाल (बेगूसराय) : कमजोर वर्ग गरीबों एवं मजदूरों की लड़ाई में सहयोग करने वाले ही युवा शक्ति के सदस्य बन सकते हैं। यह बातें शनिवार को एजाज एहमद चांद मेमोरियल अहमदगंज बखड्डा के प्रांगण में युवा शक्ति कार्यकर्ताओं की बैठक को संबोधित करते हुए प्रदेश अध्यक्ष नागेंद्र सिंह त्यागी ने कही। उन्होंने इस अवसर पर शाहिद इकबाल अतहर को जिलाध्यक्ष के रूप में मनोनीत कर समाज की कठिनाईयों को दूर भगाने का पाठ ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 12 Jan 2015 11:18 AM (IST)
        

आकाश गंगा रंग चौपाल का नवरंग कार्यक्रम घोषित

संवाद सूत्र, बीहट (बेगूसराय) : आकाशगंगा रंग चौपाल एसोसिएशन द्वारा रविवार को चकिया स्थित कार्यालय में नवरंग स्वागतम 2015 के तहत कार्यक्रम आयोजित किया गया। इसकी अध्यक्षता संस्था के अध्यक्ष शंभू साह ने की। जबकि संचालन संस्था के संयोजक कुंदन कुमार ने किया। नवरंग स्वागतम कार्यक्रम का विधिवत उद्घाटन नगर परिषद बीहट के मुख्य पार्षद राजेश कुमार टूना ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया। मुख्य पार्षद राजेश कुमार ने क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 12 Jan 2015 11:18 AM (IST)
        

बखरी को जिला बनाने के प्रस्ताव पर हर्ष

संवाद सहयोगी, बखरी (बेगूसराय) : राज्य सरकार द्वारा बखरी को जिला बनाने के प्रस्ताव की खबर से नगर सहित संपूर्ण बखरी क्षेत्र के लोगों में खुशी की लहर दौड़ गई है। बखरी वासियों ने उक्त प्रस्ताव का स्वागत करते हुए आतिशबाजी कर तथा मिठाईयां बांट कर अपनी खुशी का इजहार किया। लोगों ने एक दूसरे को रंग अबीर लगाकर भी अपनी प्रसन्नता का इजहार की। बखरी को जिला बनाओ संघर्ष समिति के संयोजक व शकरपुरा के मुखिया मधुसूदन... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 12 Jan 2015 11:18 AM (IST)
        

युवक की रहस्यमय परिस्थिति में मौत

संवाद सूत्र, मटिहानी (बेगूसराय) : मटिहानी थानांतर्गत सैदपुर निवासी 15 वर्षीय युवक धीरज यादव की मौत संदेहास्पद स्थिति में हो गई। कोई इसे हत्या तो कोई दुर्घटना बता रहा है। मटिहानी थानाध्यक्ष सुनील कुमार ने बताया कि मिली जानकारी अनुसार धीरज कुमार तीन-चार दिनों से बालू ढोने वाला ट्रैक्टर पर चढ़ कर जाया करता था। रविवार की सुबह एक एंबेसडर कार पर उसके शव को रखते हुए कुछ लोग आये और धीरज के शव को उसके घर स... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 12 Jan 2015 11:18 AM (IST)
        

भाजपा पर जमकर साधा निशाना : सांसद

बेगूसराय सदर : भाजपा इबोला बीमारी की तरह है। जिसका इलाज महागठबंधन ही कर सकती है। देश के सभी राजनीतिक दलों ने जब देखा कि भाजपा देश को पूंजीपतियों के हाथों गिरवी रखना चाहती है, तब महागठबंधन करनी सबों की मजबूरी हो गई। उक्त बातें जदूय के राज्यसभा सांसद अली अनवर ने रविवार को जिला जदयू कार्यालय में आयोजित जदयू अतिपिछड़ा प्रकोष्ठ की बैठक को संबोधित करते हुए कही। उन्होंने कहा कि भाजपा के पास एक भी ऐसा नेता... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 12 Jan 2015 11:18 AM (IST)
        

मारवाड़ी युवा मंच ने चलाया स्वच्छता अभियान

संवाद सहयोगी, बखरी (बेगूसराय) : राष्ट्रव्यापी कार्यक्रम के तहत मारवाड़ी युवा मंच की बखरी शाखा ने रविवार को संपूर्ण नगर में सघन स्वच्छता अभियान चलाया। बाजार के महादेव स्थान चौक से कार्यक्रम का उद्घाटन करते हुए भाजपा के जिलाध्यक्ष संजय सिंह ने कहा कि स्वच्छ भारत राष्ट्रपिता महात्मा गांधी का सपना था। जिसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी साकार रूप देने में लगे हैं। जिलाध्यक्ष ने कहा कि स्वच्छता अभियान को किस... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 12 Jan 2015 11:18 AM (IST)
        

आरटीआई कार्यकर्ताओं को किया सम्मानित

बेगूसराय सदर : आम आदमी पार्टी जिला इकाई द्वारा रविवार को अराजपत्रित कर्मचारी भवन में एक सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। जिसमें सूचना का अधिकार अधिनियम के तहत जिलावासियों को सूचना उपलब्ध कराने वाले दर्जनों आरटीआई कार्यकर्ताओं को सम्मानित किया गया। समारोह की अध्यक्षता करते हुए आप के जिला संयोजक श्याम नरेश सिंह ने कहा कि आप पार्टी हमेशा से समाजिक कार्यकर्ताओं को सम्मानित करती रही है और आगे भी करती र... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 12 Jan 2015 11:18 AM (IST)
        

नहीं हो सकी ट्रेन से कटी महिला व बच्चियों की शिनाख्त

संवाद सहयोगी, लाखो (बेगूसराय) : ट्रेन से कटकर हुई महिला सहित दो बच्चियों की मौत के मामले में घटना के लगभग पांच घंटे बाद भी किसी प्रकार का खुलासा नहीं हो पाया है। ट्रेन से महिला व बच्चियों का कटना दुर्घटना है, या आत्महत्या इसकी चर्चा आसपास के क्षेत्र में जारी है। शवों की शिनाख्त नहीं हो पाने के कारण पुलिस भी कुछ बताने में असमर्थता व्यक्त कर रही है। ऐसे इस आसपास के क्षेत्र में इस प्रकार की घटना में ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 12 Jan 2015 11:18 AM (IST)
        

102 एंबुलेंस कर्मियों ने दी हड़ताल पर जाने की धमकी

जागरण संवाददाता, बेगूसराय : दस सूत्री मांगों को ले 102 एंबुलेंस कर्मियों ने 2 फरवरी से हड़ताल पर जाने की धमकी दी है। इसको ले एंबुलेंस कर्मियों ने सिविल सर्जन को आवेदन भी दिया है। सिविल सर्जन को दिए आवेदन में एंबुलेंस कर्मी रामानंद कुमार, चन्द्र भूषण कुमार, गोपाल कुमार, हरेराम कुमार, राजीव रंजन कुमार, मुकेश कुमार सिंह, ईएमटी राजू कुमार, भूषण कुमार राय आदि ने सभी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में कार्यर... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 12 Jan 2015 11:18 AM (IST)
        

25 करोड़ से होगा कटाव निरोधी कार्य

संवाद सूत्र, मटिहानी (बेगूसराय) : विकास वही कर सकता है, जिसने विकास किया है। केंद्र की भाजपा सरकार बिहार के साथ उपेक्षापूर्ण व्यवहार कर रही है। और उनके नेतागण घड़ियाली आंसू बहा रहे हैं। बिहार का सर्वागीण विकास नीतीश कुमार के नेतृत्व में ही संभव होगा। यह बातें सिहमा में रविवार को गंगा नदी में हो रहे कटाव स्थल का निरीक्षण उपरांत मध्य विद्यालय सिहमा दियारा में आयोजित सभा को संबोधित करते हुए जल संसाधन ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 12 Jan 2015 11:18 AM (IST)
        

रंगेहाथ धराया पाकेटमार

जासं, बेगूसराय : नगर थाना क्षेत्र के कचहरी रोड स्थित अंबेडकर चौक के समीप से रविवार को लोगों ने एक पाकेटमार को रंगेहाथ पकड़ कर पहले उसकी जमकर धुनाई कर दी तथा बाद में उसे पुलिस के हवाले कर दिया। पकड़ा गया आरोपी थाना क्षेत्र के जामा मस्जिद चौक निवासी मो. सफीद का पुत्र मो. वसीम बताया जाता है। मुफस्सिल थाना क्षेत्र के मोहनपुर निवासी नूतन देवी ने नगर थाना में आवेदन देते हुए कहा कि वह अपनी बहन के साथ बाज... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 12 Jan 2015 11:18 AM (IST)
        
(News from Begusarai, Bihar)
« Previous | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | 11 | Next »
यह भी देखें