Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
August 22,2014
« Previous | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | 11 | Next »

बेगूसराय

सातवें दिन भी हड़ताल पर रहे कृषि समन्वयक

जागरण संवाददाता, बेगूसराय : कृषि समन्वयकों के नियमित नियुक्ति प्रक्रिया में व्याप्त त्रुटियों को दूर करने सहित अन्य मांगों को ले जिला के कृषि समन्वयकों की अनिश्चितकालीन हड़ताल सोमवार को सातवें दिन भी जारी रही। हड़ताल को ले कृषि समन्वयक सोमवार को भी कृषि कार्यालय के समक्ष धरना पर बैठे रहे। धरना पर बैठे कृषि समन्वयकों की हड़ताल को विधान पार्षद तनवीर हसन ने कृषि समन्वयकों की हड़ताल को जायज करार दिया। उन... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 11 Aug 2014 07:10 PM (IST)
        

संदेहास्पद स्थिति में एक महिला समेत पांच धराए

संवाद सूत्र, बीहट : जीरोमाइल ओपी क्षेत्र अंतर्गत जीरोमाइल गोलंबर के पास से स्थानीय पुलिस ने शनिवार की देर रात्रि एक मारुति स्वीफ्ट को संदेहास्पद स्थिति में जब्त कर लिया। उक्त गाड़ी पर तीन नौजवान व एक महिला संदेहास्पद स्थिति में पायी गयी। अवर निरीक्षक अविनाश कुमार शर्मा ने बताया कि गाड़ी में सवार चालक समेत तीन युवकों व एक महिला को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। अवर निरीक्षक ने आशंका व्यक्त करते... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 10 Aug 2014 07:59 PM (IST)
        

गंगा का पानी दियारा क्षेत्र में फैला

जेएनएन, बेगूसराय : गंगा नदी के जलस्तर में वृद्धि जारी है। रविवार को विभाग की ओर से जारी रिपोर्ट के अनुसार गंगा हाथीदह और मुंगेर दोनों जगहों पर बढ़ रही है। इधर, गंगा नदी का पानी साहेबपुर कमाल प्रखंड के सनहा पश्चिम पंचायत के दियारा क्षेत्र में फैलने लगा है। इससे किसानों की परेशानी बढ़ गई है। वहीं दियारा क्षेत्र में बसे सलेमाबाद ग्रामवासियों की मुश्किलें भी बढ़ गयी है। दूसरी ओर बाढ़ नियंत्रण प्रमंड... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 10 Aug 2014 07:34 PM (IST)
        

पंपलूट कांड की योजना बनाते तीन धराए

संवाद सूत्र, बीहट : जीरोमाइल ओपी अंतर्गत रुंगटा पेट्रोल पंप को लूटने की योजना बना रहे गोलू कुमार को एक गुप्त सूचना पर ओपी अध्यक्ष आशीष कुमार सिंह ने त्वरित कार्रवाई करते हुए गिरफ्तार कर लिया। गोलू की निशानदेही पर दो अन्य को भी एफसीआइ, लाखो एवं लोहियानगर थाना- पुलिस की मदद से गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार आरोपियों में क्रमश: सदानंदपुर, बलिया निवासी रंजीत सिंह के पुत्र गोलू कुमार उर्फ दिवेश कुमा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 10 Aug 2014 07:27 PM (IST)
        

सात वर्षीया बच्ची से छेड़खानी

संवाद सूत्र, बरौनी : डाउन कैपिटल एक्सप्रेस के शयनयान बोगी संख्या सात में शनिवार को सात वर्षीय बच्ची के साथ छेड़खानी करने का मामला प्रकाश में आया है। बताते चलें कि उक्त घटना तब हुई जब ट्रेन मोकामा जंक्शन से खुली और बरौनी जंक्शन पहुंचने वाली थी। इसी बीच नशे में धुत 45 वर्षीय एक पुरुष सात वर्षीय बच्ची के सीट पर लेट गया और अन्य रेल यात्रियों को सोया हुआ देखकर बच्ची के साथ छेड़खानी करने लगा। बच्ची के चीख... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 10 Aug 2014 07:05 PM (IST)
        

भूमि विवाद में मारपीट, आठ जख्मी

जागरण संवाददाता, बेगूसराय : लाखो ओपी क्षेत्र के धबौली पंचायत के नवटोलिया गांव में रविवार को भूमि विवाद को लेकर हो रहे पंचायत के दौरान दो पक्षों में हुई मारपीट में आठ लोग जख्मी हो गए। प्राप्त जानकारी अनुसार गांव के ही मो. अकबर व मो. रमजानी के बीच वर्षो से एक भूमि को लेकर विवाद चल रहा है। जिसको लेकर थाना में प्राथमिकी भी करायी जा चुकी है। रविवार को उसी प्राथमिकी को उठाने को लेकर दोनों पक्षों के बी... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 10 Aug 2014 07:04 PM (IST)
        

युवती से दुष्कर्म का प्रयास

बलिया : थाना क्षेत्र के बड़ी बलिया में एक युवती से दुष्कर्म करने के प्रयास का मामला तब सामने आया जब पीड़ित युवती ने बलिया थाना में आवेदन देकर न्याय की गुहार लगायी। पीड़िता के बयान पर इंस्पेक्टर सह थानाध्यक्ष गजेंद्र कुमार ने प्राथमिकी संख्या 275/14 दर्ज कर मामले की छानबीन शुरु कर दी है। पीड़िता के अनुसार शनिवार की दोपहर वह शौच के लिए गयी थी। इसी दौरान दो लड़कों ने उसके साथ दुष्कर्म का प्रयास किया। पीड़... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 10 Aug 2014 07:02 PM (IST)
        

बमबारी मामले में एएसआइ निलंबित, थानाध्यक्ष लाइन हाजिर

बेगूसराय : बलिया थाना क्षेत्र के छोटी बलिया अपर टोला में शनिवार की रात्रि भूमि विवाद को लेकर हुए मारपीट एवं बमबारी मामले में कार्य में लापरवाही बरतने के आरोप में एसपी ने एक ओर जहां थाना के एएसआई सुरेंद्र सिंह को निलंबित कर दिया, वहीं थानाध्यक्ष गजेंद्र कुमार सिंह को लाइन हाजिर कर दिया। एसपी मनोज कुमार ने बताया कि थानाध्यक्ष घटना की सूचना प्राप्त होने के बावजूद अवकाश पर चले गए। वहीं थानाध्यक्ष ने... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 10 Aug 2014 07:00 PM (IST)
        

परचम बना आंचल, अवैध शराब कारोबारियों पर कसा नकेल

सुमन झा, बखरी : फरकिया की सीमा पर अवस्थित बखरी प्रखंड के बहुआरा गांव में शनिवार को जन कार्रवाई कर महिलाओं ने जहां दर्जनों अवैध शराब भठ्ठियों को ध्वस्त कर दिया, वहीं स्थानीय पुलिस प्रशासन की पोल भी खोलकर रख दी। सूत्रों की माने तो सीमावर्ती इलाके में पुलिस-प्रशासन और कुछेक सफेदपोशों के संरक्षण में अवैध शराब का धंधा वर्षो से फलफूल रहा है। बहुआरा इसका एक बड़ा केंद्र है। ग्रामीण महिलाओं की माने तो पुलिस... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 10 Aug 2014 06:37 PM (IST)
        

वृक्षों की रक्षा का लिया संकल्प

संवाद सूत्र, बीहट : रक्षाबंधन के अवसर पर बेगूसराय वन प्रमंडल अंतर्गत बरौनी वन प्रक्षेत्र में अभियान चलाकर वृक्षों की रक्षा का संकल्प लिया गया। मौके पर उर्वरक नगर कालोनी स्थित पौधशाला में वृक्षों में रक्षासूत्र बांधे गए। इस अवसर पर बरौनी वन क्षेत्र के पदाधिकारी राजेंद्र कुमार ने वृक्षों की सुरक्षा का संकल्प लेने का आह्वान किया। उन्होंने पर्यावरण संरक्षण, संब‌र्द्धन की अपील लोगों से की। मौके पर... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 10 Aug 2014 06:34 PM (IST)
        

सिमरिया में उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़

संवाद सूत्र, बीहट : सावन पूर्णिमा के अवसर पर रविवार को सिमरिया में श्रद्धालुओं की भारी भीड़ जुटी। सैकड़ों की संख्या में लोगों ने गंगा स्नान कर पूजा अर्चना की। इधर, रविवार को संस्कृत दिवस के अवसर पर स्वामी चिदात्मन जी महाराज ने कहा कि संस्कृत ही भारतीय संस्कृति का आधार है। भारत के अधिकांश सद्ग्रंथ संस्कृत में ही हैं। आगम, निगम, उपनिषद, शास्त्र, पुराण सबका आधार संस्कृत है। मौके पर रवींद्र जी ब्रह... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 10 Aug 2014 06:31 PM (IST)
        

मदरसा शिक्षक को पहली बार मिलेगा राष्ट्रपति अवार्ड

बेगूसराय सदर : बेगूसराय मदरसा के इतिहास में पहली बार किसी मदरसा शिक्षक को राष्ट्रपति अवार्ड के लिए चुना गया है। इससे जिले के मदरसा शिक्षकों में काफी हर्ष देखा जा रहा है। प्राप्त जानकारी के अनुसार शहर के मदरसा बदरुल इस्लाम में कार्यरत शिक्षक मुफ्ति मो. खालिद हुसैन नीमवी कासमी को इस अवार्ड के लिए चयनित किया गया है। उनको यह अवार्ड मदरसा शिक्षा के क्षेत्र में नई तकनीक के शिक्षा प्रणाली को बढ़ावा दे... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 10 Aug 2014 06:28 PM (IST)
        

नमक सत्याग्रह स्थल गढ़पुरा: जरा आंख में भर लो पानी..

निर्भय, बेगूसराय : स्वतंत्रता संग्राम में बेगूसराय की भूमिका उज्ज्वल रही है। स्वतंत्रता के समर में तत्कालीन मुंगेर जिला (अब बेगूसराय) के गढ़पुरा का नाम स्वर्णाक्षरों में लिखा जाएगा। मालूम हो कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के आह्वान पर जब वर्ष 1930 ई. में संपूर्ण देश में नमक सत्याग्रह आंदोलन आरंभ हुआ, तो गढ़पुरा उसका महत्वपूर्ण केंद्र बना। यहां बिहार केसरी डा. श्रीकृष्ण सिंह ने अपने साथियों के संग नम... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 10 Aug 2014 06:26 PM (IST)
        

बमबारी बाद बलिया में दहशत, पुलिस कर रही गश्त

- थाने पहुंच एसपी ने गिरफ्तार लोगों से की पूछताछ - पुलिस ने छापामारी कर तीन को गिरफ्तार किया विनोद झा, बलिया : बलिया थाना क्षेत्र के छोटी बलिया अपर टोला में शनिवार की रात्रि भूमि विवाद में हुई मारपीट व एक पक्ष द्वारा बमबारी किए जाने की घटना बाद से इलाके में दहशत कायम है। मालूम हो कि बमबारी की इस घटना में एक पक्ष के तीन लोग एवं एक पड़ोसी बालक घायल है। जिसमें दो की हालत नाजुक बताई गई है। तनाव को दे... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 10 Aug 2014 06:24 PM (IST)
        

आरडीडी मुंगेर को प्रतिवेदन प्रेषित करने का निर्णय

जागरण संवाददाता, बेगूसराय : जिला के इन्टरमीडिएट कालेजों के प्रधानाचार्यो की बैठक शनिवार को आर्यभट्ट कोचिंग सेंटर में सम्पन्न हुई। जिसकी अध्यक्षता प्रो. राजेन्द्र प्रसाद सिंह ने की। बैठक में आरडीडी मुंगेर द्वारा निर्गत पत्रांक -968 दिनांक 28 जुलाई 2014 पर चर्चा की गई। चर्चा उपरान्त उच्च न्यायालय पटना के न्यायादेश के आलोक में आरडीडी मुंगेर को वित्त रहित महाविद्यालयों द्वारा स्पष्ट प्रतिवेदन प्रेषित... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 09 Aug 2014 08:13 PM (IST)
        

गोली मार किया जख्मी, बाइक लूटी

भगवानपुर (बेगूसराय) : भगवानपुर थाना क्षेत्र के किरतपुर गांव में सूर्यपुरा-संजात पथ पर शुक्रवार की रात्रि अज्ञात अपराधियों ने चक्का गांव के अशोक राय को गोली मारकर जख्मी कर दिया तथा उनकी मोटरसाइकिल छीन ली। जानकारी अनुसार अशोक राय सूर्यपुरा बाजार से रात के करीब नौ बजे अपने घर चक्का-सहलौरी लौट रहे थे। तभी सशस्त्र अपराधियों ने उक्त स्थल पर इस घटना को अंजाम दिया। जानकारी अनुसार अशोक राय को हाथ में गो... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 09 Aug 2014 07:54 PM (IST)
        

डीएम ने की समीक्षा, दिए निर्देश

जागरण संवाददाता, बेगूसराय : जिले में उत्पन्न विधि व्यवस्था की समस्या, मुंगेर रेल पुल सह सड़क निर्माण को ले उत्पन्न व्यवधान एवं बीटीपीएस की समस्याओं को ले शनिवार को डीएम सीमा त्रिपाठी ने अधिकारियों के साथ अलग-अलग बैठक की। डीएम श्रीमति त्रिपाठी ने बताया कि बैठक में जिला के विधि व्यवस्था की स्थिति की समीक्षा की गई तथा इस पर नियंत्रण के लिए अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए गए। इसी तरह मुंगेर रेल सह सड़... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 09 Aug 2014 07:41 PM (IST)
        

पीआरएस संघ ने लिया कार्य पर लौटने का निर्णय

जागरण संवाददाता, बेगूसराय : बिहार राज्य पंचायत रोजगार सेवक संघ के जिला इकाई की बैठक शनिवार को सम्पन्न हुई। जिसकी अध्यक्षता संघ के अध्यक्ष राजेश कुमार ने की। बैठक में पिछले 7 जुलाई से चली आ रही पंचायत रोजगार सेवकों के सामूहिक अवकाश को ले ग्रामीण विकास विभाग के प्रधान सचिव एवं डीडीसी स्तर पर हुई वार्ता की जानकारी संघ के अध्यक्ष राजेश एवं सचिव मुकेश कुमार वर्मा द्वारा दी गई। बैठक में बताया गया कि सं... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 09 Aug 2014 07:37 PM (IST)
        

चिकित्सक के निधन पर शोकसभा आयोजित

मंझौल (बेगूसराय) : रेफरल अस्पताल मंझौल में शनिवार को डा. हरेराम सिंह के असामयिक निधन पर एक शोकसभा का आयोजन किया गया। जिसकी अध्यक्षता प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डा. अनिल प्रसाद ने की। मौके पर दो मिनट का मौन रखकर चिकित्सकों तथा कर्मियों ने मृतात्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना की। सभा में डा. कुंदन कुमार, डा. सिद्धार्थ कुमार, राकेश कुमार, रामनगीना कुमारी, सुधीर राउत आदि उपस्थित थे। इधर, प्रभ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 09 Aug 2014 07:15 PM (IST)
        

एक पति की दो पत्‍‌नी, एक सेविका, दूसरी सहायिका

संवाद सूत्र, बखरी : बखरी बाल विकास परियोजना कार्यालय द्वारा सूचना अधिकार कानून के तहत दिये गये सूचना से एक सनसनीखेज मामले का खुलासा हुआ है। आलम यह है कि प्रखंड के चकहमीद पंचायत में आंगनबाड़ी केन्द्र संख्या- एक पर एक ही पति की दो पत्‍‌नी वर्ष 1983 से कार्यरत हैं। एक सेविका के रूप में व दूसरी पत्‍‌नी सहायिका के रूप में करीब 31 वर्षो से अपनी सेवा दे रही हैं। मामले का खुलासा तब हुआ जब एक आवेदिका द्व... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 09 Aug 2014 07:13 PM (IST)
        
(News from Begusarai, Bihar)
« Previous | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | 11 | Next »
यह भी देखें