Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 01,2014
« Previous | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | 11 | Next »

बेगूसराय

बूढ़ी गंडक में पलटी नाव

बेगूसराय : नीमा चांदपुरा थाना क्षेत्र के वनद्वार पंचायत स्थित बूढ़ी गंडक नदी में शुक्रवार की शाम नाव पलट जाने से दो लोग तेज धार में बह गए। जिनका शनिवार की शाम तक कोई अता-पता नहीं चल सका था। लापता हुए लोगों में वनद्वार निवासी हरेराम साह का 15 वर्षीय पुत्र मनीष कुमार कुमार एवं मो. शमशुल का 45 वर्षीय पुत्र मो. सादिक शामिल हैं। पंचायत की मुखिया राधा देवी एवं सरपंच सिंधु देवी ने बताया कि शुक्रवार की शा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 10:10 AM (IST)
        

मोटरसाइकिल के साथ चोर धराया

बेगूसराय : मुफस्सिल थाना पुलिस ने शुक्रवार की रात्रि गुप्त सूचना के आधार पर चोरी की एक टीभीएस मोटरसाइकिल के साथ चोर को गिरफ्तार किया। पकड़ा गया आरोपी चंद्रशेखर सिंह के पुत्र राजेश कुमार बताया जाता है। थानाध्यक्ष राजेश रंजन ने बताया कि पकड़े गए आरोपी को जेल भेज दिया गया है। और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 10:10 AM (IST)
        

बरौनी थर्मल में मजदूरों का शोषण चरम पर : वृज बिहारी शर्मा

संवाद सूत्र, बीहट : बरौनी थर्मल के न्यू एक्शटेंशन गेट के मुख्य द्वार पर शनिवार को बिहार प्रदेश ठेका मजदूर संघ बेगूसराय इकाई द्वारा गेट मीटिंग आयोजित किया गया। गेट मीटिंग की अध्यक्षता बेगूसराय इकाई अध्यक्ष उमा शंकर सिंह ने की। गेट मीटिंग को संबोधित करते हुए अखिल भारतीय ठेका मजदूर महासंघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष वृज बिहारी शर्मा ने कहा कि बरौनी थर्मल के ठेका मजदूरों का शोषण चरम पर है। मजदूरों के पीएफ एक... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 10:10 AM (IST)
        

गायत्री परिवार ने किया गंगा माता रथ का स्वागत

संवाद सूत्र, बरौनी : अखिल विश्व गायत्री परिवार शांतिकुंज हरिद्वार के द्वारा चलाए गए निर्मल गंगा अभियान के तहत गंगा माता का रथ शनिवार को राजवाड़ा स्थित भगवती स्थान पहुंचा। जहां गायत्री परिवार के सदस्यों द्वारा भव्य स्वागत किया गया। बाद में उक्त रथ तेघड़ा स्थित बोल्डर घाट, निपनियां घाट होते हुए सिमरिया घाट पहुंची, जहां से उसे मुंगेर घाट के लिए रवाना कर दिया गया। इस दौरान गायत्री परिवार के सदस्यों के द... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 10:10 AM (IST)
        

समकालीन अभियान में 35 गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, बेगूसराय : जिला के विभिन्न थाना क्षेत्रों में एसपी मनोज कुमार के आदेश पर शुक्रवार एवं शनिवार को चलाए गए समकालीन अभियान के दौरान जहां 35 अपराधियों को गिरफ्तार किया गया। वहीं अभियान के दौरान एक बंदूक, तीन देसी पिस्तौल एवं नौ जिंदा कारतूस भी बरामद किया गया। शुक्रवार की रात्रि गुप्त सूचना के आधार पर एसपी मनोज कुमार एवं सदर डीएसपी राजकिशोर सिंह के आदेश पर नयागांव थानाध्यक्ष बीके राय ने... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 10:10 AM (IST)
        

कथा समापन के बाद राम विवाह आयोजित

संवाद सूत्र, बलिया : प्रखंड क्षेत्र के भगतपुर राम-जानकी मंदिर परिसर में चल रहे नौ दिवसीय राम कथा का समापन मंत्रोच्चार व रामभजन के साथ हुआ। कथावाचक अयोध्या के राधेश्याम शास्त्री जी महाराज ने कहा, लोग मरने से डरते हैं। जबकि मृत्यु ध्रुव सत्य है। कहा, इस लोक में जो जन्म लिया है उसे मरना ही है। ऐसा ही अभिमान अयोध्या के राजा दशरथ को हुआ कि मुझे मरना नहीं है। लेकिन, जब उन्होंने दर्पण में अपना चेहरा देखा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 10:10 AM (IST)
        

पुस्तकालय कमेटी की बैठक

मटिहानी : विप्लवी पुस्तकालय गोदरगांवा कोर कमेटी की बैठक शनिवार को हुई। इसकी अध्यक्षता पुस्तकालय के अध्यक्ष रमेश प्रसाद सिंह ने की। बैठक की जानकारी देते हुए पुस्तकालय सचिव आनंद प्रसाद सिंह ने बताया कि 9वीं से 12वीं तक के छात्रों का टैलेंट सर्च टेस्ट आयोजित किया जाएगा। इसके तहत 11 जनवरी 2015 को छात्र-छात्राओं की लिखित परीक्षा ली जाएगी। चयनित छात्रों को पुस्तकालय के वार्षिकोत्सव पर सम्मानित किया जाएग... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 10:10 AM (IST)
        

देसी रायफल के साथ दो धराया

बखरी : परिहारा पुलिस ने एक सप्ताह के अंदर दो अपराधियों को हथियार के साथ गिरफ्तार कर कामयाबी हासिल की है। शुक्रवार की रात्रि ओपी पुलिस ने हरेराम नागर हत्याकांड के मुख्य अभियुक्त परिहारा निवासी नरेश बिंद एवं उसके साथी कैलाश बिंद को बांध पर से 12 बोल्ट के एक देसी रायफल व पांच जिंदा कारतूस के साथ गिरफ्तार कर लिया। जानकारी देते हुए ओपी अध्यक्ष मिंटू कुमार सिंह ने बताया कि उन्हें गुप्त सूचना मिली कि कुछ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 10:09 AM (IST)
        

छठ घाटों पर रहेगी चाक-चौबंद व्यवस्था : बीडीओ

बखरी : लोक आस्था का महापर्व छठ के मद्देनजर प्रखंड परिसर में बीडीओ संजीव कुमार झा की अध्यक्षता में शुक्रवार को मुखिया एवं पंचायत सचिवों की बैठक हुई। बैठक में श्री झा ने पंचायत सचिवों को अपने-अपने पंचायतों के छठ घाटों की साफ-सफाई रोशनी आदि के प्रबंध कराने का निर्देश दिया। वहीं इस कार्य में सहयोग के लिए पंचायतों के मुखिया जी को भी आगे आने को कहा। मौके पर मुखिया अब्दुल हलीम, मधुसूदन महतो, कल्पना भारती... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 10:09 AM (IST)
        

गिरफ्तार

गढ़पुरा : शिक्षिका अनीता के साथ छेड़छाड़ करने, मारपीट कर प्रताड़ित करने के कांड के आरोपी मौजी हरिसिंह निवासी चंदन कुमार शर्मा को पुलिस ने शुक्रवार की रात्रि गिरफ्तार कर लिया है। थानाध्यक्ष उदय कुमार सिंह ने बताया कि गिरफ्तार अभियुक्त को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 10:09 AM (IST)
        

छठ की तैयारी

गढ़पुरा : भगवान सूर्य की अराधना का महापर्व छठ की तैयारी में लोग लग गए हैं। बाजार में केला, नारियल, सेव, संतरा की ट्रकों से सामग्री उतरने लगी है। चार दिन के इस महापर्व में काफी संयम बरतनी पड़ती है। गांव-गांव में घाटों की सफाई उसकी सजावट लोग सामूहिक रूप से कर रहे हैं। और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 10:09 AM (IST)
        

आपसी विवाद में दर्जन भर घायल

बलिया : थाना क्षेत्र के बड़ी बलिया उत्तरी पंचायत के कसबा गांव में आपसी विवाद में जमकर मारपीट हुई। इसमें बालो तांती, फूलो तांती, सुकेंद्र तांती, मुशहरा तांती, शोभा देवी, प्रदीप कुमार, इंद्रदेव कुमार, मिथुन कुमार सहित दर्जन भर लोग घायल हो गए। घायलों का इलाज बलिया अनुमंडलीय अस्पताल में किया गया। दोनों की ओर से थाना को आवेदन दिया गया है। आवेदन के आलोक में पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 10:09 AM (IST)
        

विवि मुद्दे पर जनप्रतिनिधि दें साथ : एनएसयूआइ

फोटो नंबर : 10 - बेगूसराय में दिनकर विश्वविद्यालय का मामला बेगूसराय सदर : भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन विगत कई वर्षो से बेगूसराय में राष्ट्रकवि रामधारी सिंह दिनकर के नाम पर विश्वविद्यालय स्थापित करने की मांग को लेकर आंदोलन कर रही है। परंतु, जिला के जनप्रतिनिधियों द्वारा अपेक्षित सहयोग नहीं मिलने के कारण आज भी बेगूसराय की जनता स्वयं को ठगा-ठगा सा महसूस कर रही है। उक्त बातें एनएसयूआइ के जिलाध्यक्ष... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 10:09 AM (IST)
        

श्रद्धा व उल्लास के साथ चित्रगुप्त पूजा संपन्न

संवाद सूत्र, बेगूसराय : शहर से लेकर गांव-गांव तक में चित्रांश परिवार के लोगों ने श्रद्धा व भक्ति के साथ शनिवार को भगवान चित्रगुप्त की पूजा अर्चना की। इस अवसर पर चित्रांश महापरिवार द्वारा बड़ी पोखर स्थित भगवान चित्रगुप्त के मंदिर में भव्य पूजनोत्सव का आयोजन किया गया। जहां सुबह से ही श्रद्धालुओं की कतारें लगी दिखी। लोगों ने परंपरागत तरीके से पूजा अर्चना की। वहीं चित्रांश मिलन समारोह एवं प्रीति भोज... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 10:09 AM (IST)
        

राज्य कन्वेंशन को ले एआइएसएफ की बैठक

- प्रारंभिक शिक्षक भवन में हुई बैठक बेगूसराय सदर : आगामी नवम्बर माह में होने वाले एआइएसएफ के राज्य कन्वेंशन की तैयारी को ले शनिवार को प्रारंभिक शिक्षक भवन में संगठन की एक बैठक आयोजित की गई। बैठक में कन्वेंशन को ऐतिहासिक बनाने पर विचार विमर्श किया गया। इसके साथ ही स्वागत, भोजन, प्रचार-प्रसार, यातायात, मंच सज्जा, तोरण द्वार, स्मारिका, कोष संग्रह एवं मीडिया प्रभार उपसमितियों का गठन किया गया। बैठक को... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 10:09 AM (IST)
        

छोटी-छोटी तीन खबरें

झुलसा बलिया : बलिया के अनुमंडल विद्युत सहायक अभियंता रंजन कुमार देव का पटाखा छोड़ने के दौरान हाथ झुलस गया। उनका उपचार बलिया अनुमंडलीय अस्पताल में किया गया। भैयादूज पर्व मना बलिया : बलिया एवं डंडारी में भैया दूज पर बहनों ने व्रत व पूजन कर भाई के लंबी उम्र की कामना की। भाईयों ने भी बहन के यहां भोजन कर बहन की रक्षा करने का संकल्प लिया। साथ ही उपहार भेंट किया। सुबह से ही बहनें पूजा अर्चना कर रेगुण... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 10:09 AM (IST)
        

छोटी-छोटी तीन खबरें

डूबने से छात्र की मौत चेरिया बरियारपुर : थाना क्षेत्र के खांजहांपुर में एक पोखर में डूबने से श्रीपुर निवासी सुरेश साह के 12 वर्षीय पुत्र सूरज कुमार की मौत हो गई। ग्रामीणों के अनुसार वह स्नान के क्रम में गहरे पानी में चला गया। घटना की सूचना पर सीओ सुरेश कुमार तथा थानाध्यक्ष मनोज कुमार घटना स्थल पर पहुंचे। स्थानीय लोगों, जनप्रतिनिधियों एवं महाजाल की सहायता से शव को निकाला गया। दो वारंटी गिरफ्तार ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 10:09 AM (IST)
        

जल मीनार का पाइप लीकेज, सड़क पर पानी ही पानी

गढ़पुरा : मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी के आगमन के दिन वर्षो से प्रतीक्षारत जलमीनार को चालू तो किया गया। परंतु, बिछाए गए पाइप लाइन के लीकेज के कारण गढ़पुरा स्टेंड चौक पर पानी ही पानी हो गया है। इससे कालीकरण सड़क भी उखड़ने लगी है। मालूम हो कि 22 दिसंबर 2013 को तत्कालीन मुख्यमंत्री के आगमन पर इस जल मीनार का उद्घाटन हुआ था। उद्घाटन बाद इस जल मीनार को बंद कर दिया गया था। पुन: 22 अक्टूबर को मुख्यमंत्री जीतन... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 10:09 AM (IST)
        

प्रतिमा का अनावरण आज

खोदाबंदपुर: सदर बाजार खोदाबंदपुर में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मंगल पांडेय रविवार को शहीद बिंदेश्वरी चौधरी की प्रतिमा का अनावरण करेंगे। इसकी जानकारी भाजपा जिलाध्यक्ष संजय सिंह ने दी। मालूम हो कि बीते वर्ष पटना में भाजपा के हुंकार रैली के दौरान हुए बम विस्फोट मे बिंदेश्वरी चौधरी की जान चली गई थी। वे भाजपा के समर्पित कार्यकर्ता थे। और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 10:09 AM (IST)
        

गोलीबारी की घटनाओं में दो घायल

बेगूसराय: नगर थाना क्षेत्र अंतर्गत प्रमिला चौक के समीप बेखौफ अपराधियों ने दिनदहाड़े एक युवक को गोली मारकर जख्मी कर दिया। अपराधियों ने तीन-चार चक्र गोलियां चलाई। जिसमें एक गोली युवक के कनपट्टी में लगी तथा दूसरी गोली हाथ में लगी। घायल युवक लाखो ओपी क्षेत्र के मेनका गांव निवासी रामानंद सिंह का 22 वर्षीय पुत्र अश्वनी कुमार बताया जाता है। घायल को इलाज के लिए कल्पना नर्सिग होम में भर्ती कराया गया है। च... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 10:09 AM (IST)
        
(News from Begusarai, Bihar)
« Previous | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | 11 | Next »
यह भी देखें