Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 21,2014
« Previous | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | 11 | Next »

बेगूसराय

रोक लगाने की मांग

जागरण संवाददाता, बेगूसराय : शहर के बाघा निवासी दिनेश महतो, रंजीत कुमार, संजय कुमार, राजकिशोर राय, बिट्टू कुमार आदि ने नगर निगम के महापौर से सेंट पाल्स स्कूल हास्टल से बहाए जा रहे गंदा पानी बहाने पर रोक लगाने की मांग की है। शिकायतकर्ताओं ने कहा है कि गंदा पानी के साथ-साथ वहां का कचरा भी घर के बगल में फेंक दिया जाता है। जिसके कारण आने-जाने वालों को परेशानी का सामना करना पड़ता है।और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Oct 2014 07:27 PM (IST)
        

रैन बसेरा कार्यक्रम को लेकर पंचायतों में लगेगा शिविर

संवाद सूत्र, गढ़पुरा : रैन बसेरा कार्यक्रम के तहत शिविर का आयोजन पंचायतों में किए जाने के लिए अंचलाधिकारी ने तिथि निर्धारित की है। रैन बसेरा का मुख्य उद्देश्य है कि सभी बेदखल पर्चाधारियों को दखल दहानी दिलाए जाने हैं। साथ ही सभी जरूरतमंदों को पर्चा भी दिया जाना है। शिविर में जहां सुयोग्य मामले का चयन हो सके तथा आवेदन लाभार्थी से ली जा सके। इसके लिए पंचायत स्तर पर शिविर का आयोजन किया जा रहा है। अंचल... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Oct 2014 07:27 PM (IST)
        

दूसरों के घर को रोशन करने वाले कुम्हकारों की जिंदगी अंधकारमय

संवाद सहयोगी, लाखो : 'प्राण की काली वर्तिका बनाकर ओढ़ तिमिर की काली चादर, जलने वाला दीपक ही तो जग का तिमिर मिटाता है..' राष्ट्रकवि रामधारी सिंह दिनकर की उक्त पंक्ति दूसरों के घरों में दीपक की रोशनी फैलाने वाले कुम्हारों पर सटीक बैठती है। बता दें कि आजादी के बाद भी कुम्हारों के दशा व दिशा में कोई खास सुधार नहीं हुआ है। पुश्तैनी कारोबार को संभाले कुम्हार जाति आज भी आर्थिक संकट का दंश झेल रहा है। प्र... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Oct 2014 07:27 PM (IST)
        

निर्विरोध निर्वाचित हुए संघ के पदाधिकारी व सदस्य

जागरण संवाददाता, बेगूसराय : बिहार रक्षा वाहिनी स्वयंसेवक संघ के बेगूसराय शाखा के पदाधिकारी व सदस्यों का निर्विरोध निर्वाचन किया गया। यह जानकारी संघ के वरीय उपाध्यक्ष सह निर्वाची पदाधिकारी उमेश प्रसाद यादव ने दी है। जारी सूचना के मुताबिक संघ के जिला शाखा के संरक्षक दिनेश कुमार, अध्यक्ष विपिन कुमार, उपाध्यक्ष अरूण कुमार, गणपति प्रसाद यादव, सचिव संजय कुमार, उपसचिव सुनील कुमार सिंह, संगठन सचिव किशोर ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Oct 2014 07:27 PM (IST)
        

छात्रा फरार, मां ने कराई प्राथमिकी

संवाद सूत्र, खोदावंदपुर : थाना क्षेत्र से 17 वर्षीय छात्रा विगत मंगलवार से ही फरार है। घटना के बाबत छात्रा की मां ने स्थानीय थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई है। घटना की पुष्टि करते हुए थानाध्यक्ष बीरबल कुमार राय ने बताया कि पुलिस मामले की तहकीकात कर रही है। प्रथम द्रष्ट्या मामला प्रेम प्रसंग का लगता है। आवेदिका ने गुरुवार को थाना को दिए आवेदन में बताया कि उनकी नाबालिग बेटी जो रोसड़ा स्थित लक्ष्मी महतो... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Oct 2014 07:27 PM (IST)
        

बदलपुरा में विदाई समारोह आयोजित

- अवकाश प्राप्त शिक्षक मधुसूदन प्रसाद सिंह को अंगवस्त्र देकर किया गया सम्मानित संवाद सूत्र, मटिहानी : प्रखंड अंतर्गत विजय राघव राजकीयकृत मध्य विद्यालय बदलपुरा में अवकाश प्राप्त शिक्षक मधुसूदन प्रसाद सिंह के सम्मान में एक विदाई समारोह आयोजित किया गया। सम्मान समारोह की अध्यक्षता चंद्रशेखर प्रसाद एवं संचालन शिक्षक श्याम किशोर झा ने किया। समारोह को संबोधित करते हुए वक्ताओं ने मधुसूदन प्रसाद सिंह क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Oct 2014 07:27 PM (IST)
        

उचक्के ने दवा दुकानदार के उड़ाए दो लाख 57 हजार

संवाद सूत्र, बलिया : थाना क्षेत्र के बलिया बाजार पूर्वी छोड़ स्थित एक आयुर्वेदिक दवा दुकानदार का उचक्के ने ढाई लाख रुपये उड़ा डाला। इस संबंध में दुकानदार विजय रस्तोगी ने थाना में आवेदन दिया है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। विजय रस्तोगी के अनुसार वे रुपए से भरा थैला रखकर दुकान का शटर लगा रहे थे, कि इसी दौरान उचक्का थैला लेकर फरार हो गया। उक्त थैला में दो लाख 57 हजार रुपये था। थानाध्यक्ष नीरज कु... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Oct 2014 07:27 PM (IST)
        

वैज्ञानिक सलाहकार समिति की बैठक आज

खोदावंदपुर : कृषि विज्ञान केंद्र के लिए नीति निर्धारक वैज्ञानिक सलाहकार समिति की बैठक शुक्रवार को खोदावंदपुर कृषि विज्ञान केंद्र में आयोजित की जायगी। इसकी तैयारी पूर्ण कर ली गई है। यह जानकारी देते हुए केंद्र के प्रोग्राम पदाधिकारी डा. रामनिवास सिंह ने बताया कि बैठक में भारतीय कृषि अनुसंधान परिषद दिल्ली जेएनयू के कोर्डिनेटर डा. बोस, कृषि विश्वविद्यालय पूसा के निदेशक, प्रसार शिक्षा के अलावा जिला के ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Oct 2014 07:27 PM (IST)
        

.. आखिर कहां गए गायब हुए बच्चे!

- पुलिस छान रही है खाक बेगूसराय/गढ़पुरा : बेगूसराय जिला में बच्चों के गुम होने की घटनाओं में लगातार इजाफा ही हो रहा है। गुम हुए कई बच्चों का मामला बाद में अपहरण का निकाला और लाशें ही मिली। बीते शनिवार को मुफस्सिल थाना क्षेत्र के पसपुरा गांव से अपहृत अशोक कुमार सिंह के पुत्र कन्हैया कुमार उर्फ गोलू का मंगलवार को शव ही बरामद हुआ। जबकि 4 मार्च 2014 को नगर थाना क्षेत्र के हेमरा से अपहृत 14 वर्षीय पी... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Oct 2014 07:27 PM (IST)
        

बिहार ग्रामीण बैंक की स्थापना दिवस पर चला स्वच्छता अभियान

संवाद सूत्र, बीहट : बिहार ग्रामीण बैंक बीहट शाखा द्वारा बुधवार को बैंक का तीसरा स्थापना दिवस मनाया गया। इस मौके पर बैंक परिसर एवं बीहट बाजार की सड़कों पर बैंक कर्मी, पदाधिकारी एवं स्थानीय दुकानदारों के द्वारा झाड़ू लगाकर सफाई अभियान की शुरूआत की। साथ ही बीहट शाखा के शाखा प्रबंधक जितेंद्र लाल दास ने सभी उपस्थित लोगों को स्वच्छता की शपथ दिलाई। जिसमें प्रत्येक सप्ताह दो घंटे श्रमदान, गंदगी हटाने को लेक... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Oct 2014 07:27 PM (IST)
        

पंसस की बैठक में भाग नहीं लेने देने का आरोप

- प्रमुख के विरुद्ध दर्ज हुआ मुकदमा संवाद सूत्र, भगवानपुर : प्रखंड के दो पंचायत समिति सदस्यों ने बुधवार को प्रमुख के विरुद्ध अविश्वास प्रस्ताव पर आयोजित पंसस की बैठक में जबरन भाग नहीं लेने देने का आरोप लगाया है। इस संबंध में पंसस रमेश रजक व फूलो देवी ने भगवानपुर थाना में प्रमुख लाल बाबू पासवान, प्रमुख के भाई दयानंद पासवान समेत दस अन्य को नामजद किया है। प्राथमिकी में बताया गया है कि प्रमुख समेत अन... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Oct 2014 07:27 PM (IST)
        

नरेश बने लोजपा प्रखंड अध्यक्ष

बखरी : लोजपा के प्रखंड अध्यक्ष नरेश पासवान को जिलाध्यक्ष संजय पासवान के द्वारा एकबार फिर प्रखंड अध्यक्ष मनोनीत किया गया है। जिसको लेकर राटन पंसस सह युवा प्रखंड अध्यक्ष पंकज पासवान, पूर्व मुखिया तुफैल अहमद खां, घासीराम पोद्दार, घुरन केशरी, दिलीप पोद्दार, मो. मंजूर आलम, मकसूदन महतो, अनिल वर्मा, राजेश पोद्दार आदि ने उन्हें बधाई दी है। और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Oct 2014 07:27 PM (IST)
        

टेक होम राशन का वितरण

बखरी : बखरी प्रखंड के 102 आंगनबाड़ी केंद्रों पर समेकित बाल विकास परियोजना के तहत निगरानी समिति की देखरेख में टेक होम राशन का वितरण किया गया। जिसमें प्रत्येक केंद्र पर आठ गर्भवती एवं आठ प्रसूता महिलाओं के बीच ढाई किलो की दर से चावल दिया गया। वहीं सवा किलो की दर से दाल भी वितरित किया गया। एक दर्जन अतिकुपोषित बच्चों के बीच प्रति बच्चे तीन किलो चावल, डेढ़ किलो दाल तथा 28 कुपोषित बच्चों को दो किलो चावल... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Oct 2014 07:27 PM (IST)
        

हाथ धुलाई दिवस

बीहट : बरौनी प्रखंड अंतर्गत सभी विद्यालयों में बुधवार को हाथ धुलाई दिवस मनाया गया। उत्क्रमित मध्य विद्यालय पिपरा देवस, उमवि असुरारी में बरौनी प्रखंड समन्वयक सुजीत कुमार की देखरेख में हाथ धुलाई कार्यक्रम आयोजित किया गया। साथ ही बच्चों को हाथ नहीं धोने पर होने वाली बीमारियों के बारे में जानकारी दी गई। कहा गया- खाना खाने से पहले एवं शौच के बाद साबुन से हाथ अवश्य धोएं जिससे 80 प्रतिशत बीमारी दूर हो जा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Oct 2014 07:27 PM (IST)
        

महाविद्यालय में बने मेरिट लिस्ट

बेगूसराय सदर : एनएसयूआइ के जिलाध्यक्ष निशांत कुमार ने पीजी का मेरिट लिस्ट जीडी कालेज में बनवाने की मांग की है। वीसी को भेजे अपने पत्र में उन्होंने पीजी फार्म भरने की तिथि 20 तक बढ़ाने के निर्णय का स्वागत करते हुए कहा है कि पीजी का मेरिट लिस्ट महाविद्यालय में ही बनाने की व्यवस्था की जाए। इससे छात्रों का आर्थिक और मानसिक दोहन कम होगा। इसके साथ ही अधिक छात्र-छात्राओं को पीजी में नामांकन मिल सकेगा।और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Oct 2014 07:27 PM (IST)
        

पंडित सूर्यकांत त्रिपाठी की पुण्यतिथि मनाई गई

जागरण संवाददाता, बेगूसराय : शहीद सुखदेव सिंह समन्वय समिति बेगूसराय के तत्वावधान में बुधवार की देर शाम पंडित सूर्यकांत त्रिपाठी निराला की 53 वीं पुण्यतिथि मनाई गई। जिसकी अध्यक्षता जनकवि दीनानाथ सुमित्र एवं संचालन शिक्षक नेता अमरेन्द्र कुमार सिंह ने किया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कवि अशांत भोला ने कहा कि निराला जैसे बहुमुखी प्रतिभा सम्पन्न महापुरुष लंबे अंतराल के बाद उत्पन्न होते हैं। साहित्यक... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Oct 2014 07:27 PM (IST)
        

कार्रवाई की मांग

जागरण संवाददाता, बेगूसराय : साहेबपुर कमाल प्रखंड के विन्दटोली निवासी किशोर चन्द्र भारती ने एसपी से खोले गए कुक्कुट पालन केंद्र को अवैध कब्जाधारी से मुक्त कराने की मांग की है। एसपी को दिए आवेदन में उन्होंने कहा है कि छह माह का कुक्कुट पालन प्रशिक्षण प्राप्त कर व इलाहाबाद बैंक साहेबपुर कमाल शाखा से ऋण प्राप्त कर कुक्कुट पालन केंद्र खोला। परंतु पड़ोस के ही विपिन कुमार द्वारा उक्त केंद्र पर जबरन कब्जा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Oct 2014 07:27 PM (IST)
        

पुरानी दुर्गा स्थान द्वारा भंडारा का आयोजन

बलिया : बलिया बाजार पुरानी दुर्गा स्थान कमेटी की बैठक मंगलवार को अध्यक्ष राज कुमार सिन्हा की अध्यक्षता में हुई। इसमें दुर्गा पूजा मेला व विसर्जन शांतिपूर्ण होने पर प्रसन्नता व्यक्त की एवं इसके लिए कमेटी क्लबों, आमजनों एवं पुलिस प्रशासन का आभार व्यक्त किया गया। जिसमें विभिन्न मदों से आय 231186 तथा व्यय 221805 रुपये दिखाया गया। इस दौरान सभी दुर्गा स्थान के ब्रह्माणों, कमेटी के अध्यक्षों, कमेटी सदस्य... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Oct 2014 07:27 PM (IST)
        

तैलिक साहु सभा : वार्षिक सम्मेलन सह सम्मान समारोह आयोजित

जागरण संवाददाता, बेगूसराय : जिला तैलिक साहु सभा का वार्षिक जिला सम्मेलन सह सम्मान समारोह कार्यक्रम का आयोजन गुरूवार को दिनकर भवन में किया गया। जिसका विधिवत उद्घाटन सभा के प्रदेश अध्यक्ष ई. कृष्णा प्रसाद ने किया। उद्घाटन भाषण में श्री प्रसाद ने कहा कि तैलिक समाज आज भी आर्थिक, सामाजिक, राजनीतिक एवं शैक्षणिक दृष्टिकोण से पिछड़ा है। जिसे विकास की मुख्य धारा में लाने के लिए संघर्ष की जरूरत है। आरोप लगा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Oct 2014 06:50 PM (IST)
        

30 दिवसीय प्रशिक्षण संपन्न

मटिहानी : प्रखंड संसाधन केंद्र मटिहानी में संचालित 30 दिवसीय प्रेरणा मोड्यूल प्रशिक्षण का समापन सोमवार को हुआ। मौके पर आयोजित समारोह को संबोधित करते हुए विधायक नरेंद्र कुमार सिंह ने कहा कि शिक्षा के स्तर में लगातार गिरावट आ रही है। आप सभी नए एवं उत्साही शिक्षक हैं। शिक्षा के स्तर को बढ़ाएं और पूर्व की अपनी प्रतिष्ठा को अर्जित करें। मौके पर प्रशिक्षु शिक्षकों ने महिला शिक्षा पर एकांकी प्रस्तुत किय... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 14 Oct 2014 01:04 AM (IST)
        
(News from Begusarai, Bihar)
« Previous | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | 11 | Next »
यह भी देखें