Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 02,2014
« Previous | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | 11 | Next »

बेगूसराय

एमआरजेडी कालेज में मेधा संतानों को किया गया सम्मानित

संवाद सूत्र, बेगूसराय : स्वतंत्रता दिवस के मौके पर एमआरजेडी कालेज के प्रांगण में जिला शिक्षा पदाधिकारी ने झंडोत्तोलन करते हुए मेधा संतानों को सम्मानित किया। इस मौके पर वित्त रहित प्राध्यापक प्रो. जीडी चक्रवर्ती के पुत्र अभिनव कुमार को यूपीएससी परीक्षा में सफलता प्राप्त करने पर दस हजार का चेक प्रदान किया गया। वहीं प्रो. नवल किशोर झा के पुत्र सृजन शांडिल्य को आईआईटी जेइइ एवं एनआईटी दुर्गापुर में ना... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 17 Aug 2014 07:08 PM (IST)
        

एसएच 55 पर बह रहा घुटने भर पानी

चेरिया बरियारपुर : पिछले कई दिनों से हो रही बारिश के कारण बसही गांव में एसएच 55 पर घुटने भर पानी जमा हो गया है। जिससे आवागमन में काफी परेशानी हो रही है। ग्रामीणों की मानें तो यह समस्या आसपास के कुछ लोगों के द्वारा नाली व जल बहाव का रास्ता रोक देने के कारण उत्पन्न हुई है। इसके कारण ग्रामीणों को पानी से होकर जाना पड़ता है। पानी भगवती स्थान तथा मध्य विद्यालय जाने वाली सड़क पर जमा है। ग्रामीण नंदन चौधरी... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 17 Aug 2014 06:47 PM (IST)
        

भगवान श्रीकृष्ण के जन्मोत्सव का है ऐतिहासिक महत्व

संवाद सूत्र, तेघड़ा : लीलाधर भगवान श्रीकृष्ण का ऐतिहासिक जन्मोत्सव मेला प्रतिवर्ष की भांति इस वर्ष हर्षोल्लास के साथ तेघड़ा में मनाया जा रहा है। तेघड़ा को सम्मान एवं गौरव से मंडित करने वाला यह मेला अपनी अध्यात्मिक, सांस्कृतिक, अक्षय परंपरा को विशिष्टता प्रदान कर रहा है। 86वें वर्ष पर गरिमामयी सभ्य संस्कृति एवं उत्साह से लबालब तेघड़ावासी श्री कृष्ण जन्मोत्सव मनाने को संकल्पित हैं। चैतन्य महाप्रभु की ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 17 Aug 2014 06:17 PM (IST)
        

तैयारी पूरी, नैक टीम का निरीक्षण आज से

बेगूसराय सदर : राष्ट्रीय मूल्यांकन एवं प्रत्यायन परिषद (नैक) की टीम आज से जीडी कालेज के निरीक्षण पर आ रही है। टीम में तीन सदस्य शामिल होंगे। टीम के आगमन को ले कालेज प्रशासन द्वारा व्यापक पैमाने पर तैयारी की गई है। इधर, रविवार को नगर निगम के मेयर संजय कुमार ने कालेज पहुंच अतिक्रमणमुक्त क्षेत्रों का जायजा लिया। ज्ञात हो कि एक दिन पूर्व ही निगम प्रशासन ने जीडी कालेज मुख्यद्वार के सामने से तमाम अतिक्र... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 17 Aug 2014 06:11 PM (IST)
        

दो भाइयों को किया नामजद

बीहट : रिफाइनरी थाना के महज 150 मीटर पश्चिम नाजिर गाछी के पास शनिवार को बाइक पर सवार अपराधियों ने छत्ता मोड़ निवासी विंदेश्वरी सिंह के पुत्र चुनचुन सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी। रिफाइनरी थाना में कांड संख्या 352/14 के तहत मृतक के पिता विंदेश्वरी सिंह के फर्द बयान पर केशावे निवासी दुल्लीचंद महतो के पुत्र मणिकांत उर्फ फूचो महतो एवं शशिकांत उर्फ लूचो महतो के विरुद्ध रंगदारी व हत्या का मामला दर्ज किय... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 17 Aug 2014 05:59 PM (IST)
        

पंसस ने किया बैठक का बहिष्कार

संवाद सूत्र, बखरी : पंचायत समिति सदस्यों ने शनिवार को आयोजित बैठक का बहिष्कार किया। कुल 11 में से सात सदस्यों ने यह कहते हुए बैठक का बहिष्कार कर दिया कि सर्वप्रथम तो बैठक के एजेंडे का उल्लेख नहीं था। वहीं कार्यवाही पंजी पर हस्ताक्षर करते वक्त पंजी पर विशेष बैठक की जगह सामान्य बैठक अंकित था। जबकि बीडीओ द्वारा पत्रांक 839 दिनांक 9.08.2014 को विशेष बैठक निर्धारित किया गया था। प्रखंड उप प्रमुख अमित कु... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 17 Aug 2014 05:57 PM (IST)
        

गंडक नदी में डूबने से बालक की मौत

बखरी : थाना क्षेत्र के बगरस गांव में रविवार की शाम गंडक नदी में डूबने से मुकेश ठाकुर के नौ वर्षीय पुत्र राकेश की मौत हो गयी। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार मुकेश घटना के समय नदी में स्नान कर रहा था। गहरे पानी में जाने से उसकी मौत हो गयी। ग्रामीणों के सहयोग के बाद शव को पानी से निकाला जा सका। घटना की सूचना पाकर सीओ नवीन कुमार ने बगरस पहुंच कर आवश्यक जानकारी दी। मुखिया सरोजनी भारती ने घटना पुष्टि करते ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 17 Aug 2014 05:53 PM (IST)
        

विद्यालय में मारपीट

बीहट : रिफाइनरी ओपी थाना क्षेत्र अंतर्गत मध्य विद्यालय सबौरा में शनिवार को अष्टम वर्ग के छात्र सुधांशु एवं गोविंद कुमार के बीच झड़प हो गयी। झड़प की सूचना पाते ही सुधांशु कुमार के पिता मुन्ना सिंह अपने अन्य साथियों के साथ विद्यालय पहुंच छात्र गोविंद को ढूढने लगे। जहां पर छात्र गोविंद के साथ मारपीट की गयी। मध्य विद्यालय सबौरा के प्रधानाध्यापक राजेश रंजन के द्वारा सबौरा निवासी मुन्ना सिंह के विरुद्ध क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 17 Aug 2014 05:50 PM (IST)
        

बारिश से सैकड़ों एकड़ सोयाबीन की फसल डूबी

संवाद सहयोगी, लाखो : लगातार हो रही बारिश से खेतों में जलजमाव की स्थिति उत्पन्न हो गयी है। सैकड़ों एकड़ में लगी सोयाबीन की फसल वर्षा के पानी में डूब चुकी है। फसल बर्बाद होने से किसानों में मायूसी छायी हुई है। खेतों से जल निकासी की व्यवस्था नहीं होने से किसान चिंतित हैं। मौसम की बेरुखी की वजह से सोयाबीन की फसल बर्बाद होने के कगार पर है। इससे किसानों को लाखों का नुकसान होने की संभावना प्रबल है। राजेंद्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 17 Aug 2014 05:49 PM (IST)
        

'ड्यूटी' में दिखा अपराध से लड़ने का संकल्प

संवाद सूत्र, बेगूसराय : दिनकर भवन में जिला प्रशासन द्वारा आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रम में पुलिस प्रशासन की प्रस्तुति 'ड्यूटी' में अपराध से लड़ने का संकल्प दिखा। वहीं पुलिस के प्रति आमजनों के नकारात्मक सोच को समाप्त करने का प्रयास कलाकारों ने अपनी प्रस्तुति के माध्यम से किया। ड्यूटी की परिकल्पना पुलिस कप्तान मनोज कुमार, संयोजन दिलीप सिन्हा, लेखक इम्तेयाजुल हक हक डब्लू व चंदन वत्स, निर्देशन अरविंद सि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 17 Aug 2014 05:41 PM (IST)
        

हजारों की चोरी

बलिया : थाना क्षेत्र के बलिया बाजार स्थित जगदंबा स्वीट पैलेस एवं स्टेशन रोड स्थित डा. एसएस आफाक के क्लीनिक में बीती रात्रि अज्ञात चोरों ने चोरी कर ली। जगदंबा स्वीट्स पैलेस में छत का टाइल्स हटाकर चोर घुस कर बीती रात्रि चोरी की घटना को अंजाम दिया। इस घटना में दो हजार रुपये नकद, तीन चार किलो मिठाई, दो लीटर वाली शीतल पेय की चार बोतल समेत कई कागजात चोरों ने उड़ा डाले। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मामल... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 17 Aug 2014 05:37 PM (IST)
        

भूमि विवाद में गोलीबारी, दो गिरफ्तार

बलिया : थाना क्षेत्र के ताजपुर दियारा में भूमि विवाद को लेकर गोलीबारी हुई। इस मामले में पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए टुनटुन यादव एवं प्रह्लाद यादव को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। इस मामले में सुधीर यादव के आवेदन पर थानाध्यक्ष नीरज कुमार सिन्हा ने कांड संख्या 281/14 दर्ज कर लिया। जिसमें गणेश यादव सहित दस लोगों को अभियुक्त बनाया। जिसमें बताया गया कि पूर्व के हुए केश को उठाने की धमकी देते हुए गोली ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 17 Aug 2014 05:34 PM (IST)
        

बूढ़ी गंडक ने पकड़ी रफ्तार, विभाग चौकस

निर्भय, बेगूसराय : निरंतर बारिश के बीच बूढ़ी गंडक का बढ़ना जारी है। समस्तीपुर में बूढ़ी गंडक बड़ी तेजी से बढ़ रही है। यहां प्रतिघंटे तीन से चार सेमी के हिसाब से पानी में वृद्धि जारी है। हालांकि यहां वह खतरे के निशान से नीचे है। दूसरी ओर रोसड़ा में वह स्थिर है और खगड़िया में जलस्तर में कमी आई है। केंद्रीय जल आयोग, कोसी उपमंडल, बेगूसराय की ओर से रविवार को जारी पूर्वानुमान के अनुसार बूढ़ी गंडक का ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 17 Aug 2014 05:22 PM (IST)
        

लोगों को आकर्षित करने लगी है जीडी कालेज की सुंदरता

बेगूसराय सदर : कुछ दिनों पूर्व तक जिस कालेज की झड़ती दीवारें, टूटकर गिरते छत के प्लास्टर, वर्षो पूर्व उखड़ चुके रंग और जंगल-झाड़ छात्र-छात्राओं सहित शिक्षकों को डराता था। आज कालेज की सुंदरता छात्र-छात्राओं सहित आमलोगों को अपनी ओर आकर्षित कर रही है। कालेज के शिक्षक बताते हैं कि शायद अपने स्थापना के बाद पहली दफा कालेज कैंपस इतने सुंदर ढंग से सजाया गया है। कालेज कैंपस स्थित विज्ञान भवन, ग‌र्ल्स कामन रूम... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 16 Aug 2014 08:38 PM (IST)
        

नदियों का पानी बढ़ रहा

निर्भय, बेगूसराय : नदियों के जलस्तर में उतार-चढ़ाव निरंतर जारी है। हालांकि, गंगा की उफान पर 'ब्रेक' लगा है। 16 अगस्त को जारी विभागीय रिपोर्ट के अनुसार गंगा के जलस्तर में हाथीदह और मुंगेर में कमी आई है। परंतु, हाथीदह में गंगा खतरे के निशान से मात्र 45 सेमी नीचे है। दूसरी ओर बूढ़ी गंडक लगातार बढ़ रही है। जबकि कोसी बसुआ में घट रही है। परंतु, खतरे के निशान से ऊपर बह रही है। वहीं कोसी वलतारा और कुरसेला... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 16 Aug 2014 08:33 PM (IST)
        

50 हजार नकदी समेत लाखों के जेवरात की चोरी

जासं, बेगूसराय : नगर थाना क्षेत्र के विष्णुपुर, रामनगर, वार्ड नंबर 39 निवासी बसंत राम की पत्‍‌नी प्रमिला देवी के घर का ताला तोड़ कर गुरुवार की रात्रि चोरों ने 50 हजार रुपये नकद समेत लाखों रुपये के जेवरात उड़ा डाले। पीड़िता ने नगर थाना में अज्ञात चोरों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज करायी है। थाना को दिए आवेदन में पीड़िता ने कहा कि गुरुवार को वह अपने पति के इलाज हेतु हाथीदह गयी थी और शुक्रवार को जब अपने घर ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 16 Aug 2014 08:29 PM (IST)
        

बस की चपेट में आने से बच्ची की मौत

संवाद सूत्र, मंझौल : एसएच 55 पर शुक्रवार को खादी भंडार मंझौल के समीप बस से कुचलकर मंझौल पंचायत तीन सत्यारा चौक निवासी विंदेश्वरी चौधरी की छह वर्षीय पुत्री चांदो कुमारी की मौत हो गयी। सूत्रों के अनुसार सड़क पार करने के दौरान बेगूसराय से बखरी की ओर जा रही बस ने बालिका को कुचल दिया। मौके पर ही बालिका की मौत हो गयी। परिजनों ने मुआवजा को ले घंटों सड़क जाम रखा। घटना की जानकारी मिलते ही एसडीओ राशिद कलीम ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 16 Aug 2014 08:29 PM (IST)
        

कृषि शान का पेशा है

बेगूसराय सदर : जिस अन्न को खाकर हम जीवित रहते हैं, वह किसी कृषक के खून पसीने की मेहनत से ही उपजता है। आज की युवा पीढ़ी कृषि से दूर भागती नजर आती है। जबकि कृषि अपमान नहीं बल्कि शान का पेशा है। उक्त बातें शनिवार को सदर प्रखंड के नवनिर्मित मनरेगा भवन में आयोजित मनरेगा मेला का उद्घाटन करते हुए सदर प्रखंड प्रमुख रीता सिंह ने कही। उन्होंने ग्रामीण विकास विभाग द्वारा आयोजित किये गये, इस मेला की सराहना की... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 16 Aug 2014 08:19 PM (IST)
        

विद्युत समस्याओं को लेकर राटन में सड़क जाम

संवाद सहयोगी, बखरी : विद्युत की विभिन्न समस्याओं को लेकर राटन पंचायत के लोगों ने शनिवार को बखरी-खगड़िया पथ को घंटों जाम कर बवाल काटा। विभागीय उदासीनता से आक्रोशित ग्रामीणों ने सुबह सात बजे से ही मध्य विद्यालय के समीप पथ को जाम कर नारेबाजी की। जाम के कारण पथ के दोनों ओर सवारी व माल वाहक गाड़ियों की लंबी कतार लग गयी। जिससे यात्रियों को भारी फजीहत झेलनी पड़ी। जाम का नेतृत्व कर रहे दिलीप यादव, दिलीप पोद्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 16 Aug 2014 08:15 PM (IST)
        

हर परिवार में हो दो खाता: डीएम

जागरण संवाददाता, बेगूसराय : शुक्रवार को स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर समाहरणालय स्थित कारगिल विजय भवन में सम्पूर्ण वित्तीय समावेशन की प्रस्तुति कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए डीएम सीमा त्रिपाठी ने कहा कि आज हर परिवार में बैंक का दो खाता होना चाहिए। जिसमें से एक खाता महिला सदस्य के नाम हो। कहा कि महिलाओं के नाम खाता होने से उनकी पहचान स्थापित होगी तथा इसके और भी कई फायदे हों... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 16 Aug 2014 07:45 PM (IST)
        
(News from Begusarai, Bihar)
« Previous | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | 11 | Next »
यह भी देखें