« Previous | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | 11 | Next »

बेगूसराय

एसडीओ ने पूछा चार डीलरों से स्पष्टीकरण

संवाद सूत्र, बखरी (बेगूसराय) : बखरी एसडीओ अमित कुमार ने डीलर मनोज रजक, जनार्दन महतो, सुरेश पासवान एवं बोढ़न मोची पर एमओ दिनेश पासवान के द्वारा लगाए गए कालाबाजारी के आरोप के आलोक में कारण पृच्छा देने को कहा है। साथ ही आदेश दिया है कि 24 घंटे के अंदर अगर कारण पृच्छा नहीं दिया गया तो संबंधित डीलरों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कर दी जाएगी। मालूम हो कि एमओ दिनेश पासवान ने 11 मार्च को उक्त चारों डीलरों ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 20 Mar 2015 07:04 PM (IST)
        

दरोगा के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी

जागरण संवाददाता, बेगूसराय : सीजेएम ने एक आपराधिक मामले में आरोपी मनोज कुमार थाना अध्यक्ष साहेबपुर कमाल के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी करते हुए 13 मई को अदालत में पेश होने का आदेश दिया है। सीजेएम ने यह आदेश फुलवड़िया थाना के शोकहारा निवासी सिधेश्वर चौधरी के द्वारा दायर परिवाद पत्र में वर्णित तथ्यों की गंभीरता को देखते हुए दिया गया है। परिवादी के अनुसार फुलवड़िया थानाध्यक्ष के रूप में आपराधिक कृत्य को ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 20 Mar 2015 07:02 PM (IST)
        

एक ही जगह होगा निर्वाचक नामावली में नाम

जागरण संवाददाता, बेगूसराय : अब देश में कहीं भी रहने वाले एक मतदाता का नाम दो जगह नहीं रहेगा। इसके लिए भारत निर्वाचन आयोग ने राष्ट्रीय निर्वाचक नामावली परिशोधन एवं प्रमाणीकरण कार्यक्रम प्रारंभ किया है। प्रारंभ किए गए इस कार्य के तहत निर्वाचकों को चुनाव एवं निर्वाचक सूची के पुनरीक्षण आदि से संबंधित जानकारी देने व जागरुकता वृद्धि करने का अभियान भी चलाया जाएगा। इस आशय की जानकारी जिला निर्वाचन पदाधिका... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 20 Mar 2015 07:01 PM (IST)
        

घटिया निर्माण की जांच को पहुंचे अभियंता

संवाद सूत्र, गढ़पुरा (बेगूसराय) : नमक सत्याग्रह स्थल पर हो रहे भवन निर्माण कार्य की गुणवत्ता में धांधली को देख ग्रामीणों द्वारा निर्माण कार्य रोक देने के बाद विभाग के कनीय अभियंता मनीष कुमार स्थल पर पहुंच कर किए गए कार्य की जांच की। मजदूर से राफ्िटग ढलाई को तोड़वा कर देखा। इसमें बहुत से ईट निकला गया। जिसे देख भवन निर्माण विभाग के कनीय अभियंता ने बताया कि मेरी अनुपस्थिति में किए गए सभी कार्य का पुन:... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 20 Mar 2015 06:13 PM (IST)
        

हथियार बंद अपराधियों ने की दंपत्ति के साथ लूटपाट

संवाद सूत्र, साहेबपुर कमाल (बेगूसराय) : थाना क्षेत्र के मुसाहेब सिंह टोला के निकट स्थित महादलित राम विलास रजक के डेरा पर गुरुवार की रात्रि लगभग एक दर्जन हथियार बंद अपराधियों द्वारा दहशत फैलाने हेतु पहले दो हवाई फायर की। इसके बाद अपराधियों ने महादलित दंपत्ति के साथ मारपीट, लूटपाट एवं गाली गलौज करने का मामला प्रकाश में आया है। इस संबंध में पीड़ित राम विलास के फर्द बयान पर थानाध्यक्ष मनोज कुमार ने म... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 20 Mar 2015 05:52 PM (IST)
        

ओबी टिकट काउंटर बंद रहने से यात्रियों की फजीहत

संवाद सूत्र, बछवाड़ा (बेगूसराय) : बछवाड़ा जंक्शन के पश्चिमी ओबी टिकट घर बंद रहने से यात्रियों को टिकट कटाने में काफी फजीहत झेलनी पड़ती है। बछवाड़ा ओबी टिकट काउन्टर का निर्माण लगभग 15 वर्ष पूर्व किए जाने के बाद बछवाड़ा जंक्शन के पश्चिमी इलाके के लोगों को टिकट कटाने के दौरान फजीहत से निजात की आस जगी थी। लेकिन, अनियमित तरीके से बंद रहने के कारण यात्रियों के मंसूबे पर पानी फिर गया। यात्री शशि शेखर राय, सि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 20 Mar 2015 05:45 PM (IST)
        

भारतीय नववर्ष को लेकर चहुं ओर उत्साह

संवाद सूत्र, तेघड़ा (बेगूसराय) : भारतीय नववर्ष चैत्र शुक्ल पक्ष प्रतिप्रदा विक्रम संवत 2072, युगाब्द 5117, 21 मार्च 2015 से आरंभ होगा। हिन्दुत्व विचारधारा और प्राचीन सभ्यता और संस्कृति को मानने वाले लोग इस दिवस को काफी हर्षोल्लास के साथ मनाते हैं। खासकर आरएसएस, विश्व हिन्दू परिषद, बजरंग दल, आर्य समाज के कार्यकर्ता काफी जोर शोर से इस दिवस को पर्व त्योहार के रूप में मनाते हैं। मान्यताओं के अनुसार उज्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 20 Mar 2015 05:42 PM (IST)
        

चेरिया बरियारपुर में आग लगने से पांच झुलस कर जख्मी

चेरिया बरियारपुर, (बेगूसराय): जिला के चेरिया बरियारपुर गांव में गुरुवार की रात्रि दो बजे के आसपास विजय पोद्दार के घर में आग लगने से परिवार के पांच सदस्य झुलस कर जख्मी हो गए। सभी एक ही कमरे में सोए हुए थे। जख्मियों में विजय पोद्दार की पत्‍‌नी पूनम देवी समेत चार बच्चे शामिल हैं। सूत्रों के अनुसार आग रसोई गैस सिलेंडर से लगी। ग्रामीणों के प्रयास से आग पर काबू पाया जा सका। स्थानीय मुखिया विपिन कुमार ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 20 Mar 2015 05:42 PM (IST)
        

युवक ने की आत्महत्या

संवाद सूत्र, मटिहानी (बेगूसराय) : नया गांव थाना क्षेत्र अंतर्गत बागडोव निवासी सुबोध झा के 21 वर्षीय पुत्र दीपक कुमार ने बुधवार की रात्रि फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। घटना की सूचना मिलते ही नया गांव थाना की पुलिस मृतक के घर पर पहुंच शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हेतु सदर अस्पताल बेगूसराय भेज दिया। परिजनों के अनुसार दीपक पढ़ने में काफी तेज था। वह पटना में रहकर इंजीनियरिंग की तैयारी करता था... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 19 Mar 2015 06:31 PM (IST)
        

युवक ने पत्नी और बेटी को लगाई आग

Man put his wife and daughter on fire

बेगूसराय। सिंघौल ओपी क्षेत्र के बागवाड़ा में बुधवार को दिल दहलाने वाली घटना सामने आई है। आवेश में आकर युवक ने पत्नी और बेटी को आग के हवाले कर दिया। हालांकि स्थानीय लोगों की मदद से दोनों को बचा लिया। घायलों को इलाज के लिए गंभीर हालत में एक निजी नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार बागवाड़ा निवासी गोवर्धन सिंह के घर में कई दिनों से छोटी-छोटी बातों को लेकर झगड़े हो रहे थे। म... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 18 Mar 2015 08:00 PM (IST)
        

प्रधान डाकघर में मची अफरातफरी

बेगूसराय ग्रामीण: अखिल भारतीय ग्रामीण डाक सेवक संघ के आह्वान पर ग्रामीण डाक सेवकों की हड़ताल बुधवार को नौवें दिन भी जारी रही। इससे प्रधान डाकघर समेत संपूर्ण जिले के डाकघरों में डाक सेवा बाधित रही। रेल डाक सेवा भी प्रभावित हुआ। बुधवार को ग्रामीण डाक सेवकों ने प्रधान डाकघर के समक्ष जमकर प्रदर्शन किया तथा केंद्र सरकार के विरोध में नारेबाजी की। ग्रामीण डाक सेवक बुधवार की सुबह में ही प्रधान डाकघर के मुख... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 18 Mar 2015 06:47 PM (IST)
        

जिला के 31 केंद्रों पर मैट्रिक परीक्षा आरंभ

जेएनएन बेगूसराय : जिला के 31 केंद्रों पर मंगलवार से मैट्रिक की परीक्षा आरंभ हुई। परीक्षा में 40 हजार से ज्यादा परीक्षार्थी भाग ले रहे हैं। इधर, विभागीय अधिकारियों ने प्रथम दिन कदाचारमुक्त व शांतिपूर्ण परीक्षा का दावा किया है। दूसरी ओर परीक्षा के कारण आज दिनभर बेगूसराय जिला मुख्यालय, मंझौल, बखरी आदि में जाम लगा रहा। एसएच 55 पर जाम के कारण लोगों को भारी परेशानी उठानी पड़ी। मंझौल अनुमंडल में चार परी... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 17 Mar 2015 06:21 PM (IST)
        

बेगूसराय संग्रहालय: आइए, अपने समृद्ध विरासत को जानें

निरंजन, संवाद सहयोगी, बेगूसराय : बेगूसराय की बुलंद ऐतिहासिक विरासत को देखना हो, तो एकबार अवश्य लोहियानगर रेलवे गुमटी के समीप स्थित बेगूसराय संग्रहालय आएं। यहां बौद्ध काल, मौर्य काल, मुगल काल से लेकर पाल कालीन पुरावशेष मौजूद हैं। जानकारी अनुसार प्राचीन बौद्ध ग्रंथ अंगुत्तर और महावग्ग में बेगूसराय के लिए अंगुत्तराप शब्द का प्रयोग किया गया है। बेगूसराय जिला के जयमंगलागढ़, नौलागढ़, वीरपुर, बरैपुरा, ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 17 Mar 2015 06:18 PM (IST)
        

सीटू जन आंदोलन जारी रखेगी: अंजनी

बेगूसराय सदर : एक ओर केंद्र सरकार कारपोरेट घरानों को मालामाल करने में लगी हुई है, तो वहीं दूसरी ओर गरीबों के हाथों से निवाला छीनने का काम कर रही है। सीटू गरीबों के हाथों से निवाला छीनने वालो को कभी माफ नहीं करेगी। और उसके खिलाफ जन आंदोलन जारी रखेगी। उक्त बातें सीटू के राज्य सचिव अंजनी कुमार सिंह ने सोमवार को समाहरणालय के दक्षिणी द्वार पर सीटू से संबद्ध छोटा वाहन परिवहन संघ, श्रमजीवी आटो रिक्शा यून... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 16 Mar 2015 07:31 PM (IST)
        

बरौनी में गोली मारकर अधेड़ की हत्या

one person shot dead in barauni

बेगूसराय। बरौनी के फुलबडिय़ा थाना क्षेत्र के शोकहारा पंचायत दो तिवारी टोला निवासी 55 वर्षीय मनोज तिवारी उर्फ रंधा तिवारी की सोमवार सुबह गोली मारकर हत्या कर दी गई। हत्यारे पड़ोस के रहने वाले बताए जा रहे हैं। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए बेगूसराय सदर अस्पताल में भेज दिया। प्रभारी थानाध्यक्ष श्याम सुंदर सिंह ने बताया कि मनोज चाय की पत्ती खरीदने कोलबोर्ड रोड जा रहे थे। तभी खरंजा रो... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 16 Mar 2015 07:10 PM (IST)
        

देवना ने कप पर जमाया कब्जा

बेगूसराय सदर : बरौनी प्रखंड के देवना कमेटी मैदान में विगत 19 फरवरी से संचालित क्रिकेट टूर्नामेंट का फाइनल मैच रविवार को मेजबान यूनियन स्पोर्टिग क्लब देवना और 11-स्टार बरौनी क्रिकेट क्लब के बीच खेला गया। टास जीतकर बरौनी ने गेंदबाजी का निर्णय लिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए देवना की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में कुल 233 रनो का स्कोर खड़ा किया। जवाब में खेलने उतरी बरौनी की टीम 19 ओवर में 214 रन बनाकर आल आ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 16 Mar 2015 06:57 PM (IST)
        

इस नदी को कौन देगा जीवनदान!

निर्भय, (बेगूसराय) : नदियों को जीवनदायिनी कहा जाता है। परंतु, बेगूसराय में चंद्रभागा नदी (बोलचाल में चनहा नदी) धीरे-धीरे सूख रही। छौड़ाही और गढ़पुरा प्रखंड में तो इस नदी का अस्तित्व लगभग समाप्त हो चुका है। छौड़ाही में कभी चंद्रभागा का प्रवाह क्षेत्र रहे इलाके में खेती हो रही है और गढ़पुरा में इस नदी के प्रवाह मार्ग पर मकान खड़े हो गए हैं। मालूम हो कि प्रसिद्ध देवस्थल हरिगिरिधाम, गढ़पुरा के किनारे से... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 16 Mar 2015 06:49 PM (IST)
        

31 केंद्रों पर मैट्रिक परीक्षा आज से

बेगूसराय सदर : बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा आयोजित मैट्रिक बोर्ड की परीक्षा 17 मार्च से आरंभ हो रही है। परीक्षा को कदाचारमुक्त एवं शांतिपूर्ण वातावरण में संपन्न कराने के लिए जिला पुलिस-प्रशासन की ओर से सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है। परीक्षा केंद्रों के आसपास परीक्षा अवधि में धारा 144 लागू रहेगा। निगरानी हेतु जहां परीक्षा केंद्रों पर दंडाधिकारी तैनात रहेंगे वहीं उड़न दस्ता टीम, निरीक्षी दल... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 16 Mar 2015 06:42 PM (IST)
        

भाजपा नेताओं ने नीतीश-लालू पर साधा निशाना

बेगूसराय ग्रामीण: सोमवार को होटल सायनारा के सभागार में आयोजित संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए भाजपा जिला उपाध्यक्ष सुधीर कुमार मुन्ना, भाजपा पंचायती राज मंच के जिलाध्यक्ष सह जिप सदस्य बलराम प्रसाद सिंह, वरीय नेता कृष्ण मोहन पप्पू और वशिष्ठ सिंह ने सूबे के सीएम नीतीश कुमार और राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव पर जमकर निशाना साधा। भाजपा नेताओं ने भूमि अधिग्रहण विधेयक को लेकर जदयू-राजद द्वारा चलाय... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 16 Mar 2015 06:41 PM (IST)
        

अधिकार का पता नहीं, दुकानों पर नहीं दी जा रही पक्की रशीद

संवाद सहयोगी, छौड़ाही (बेगूसराय) : आज खाद्य सामग्री से लेकर सोना चांदी, लोहा-सीमेंट तक सुलभ तरीके से ग्रामीण इलाकों में मिल जाता है। लेकिन, खरीद की रशीद व गुणवत्ता की कोई बात भी यहां नहीं कर सकता। न ग्राहक की मांग है न दुकानदार इसकी रशीद देना उचित समझते हैं। जब उपभोक्ताओं से इनके अधिकार के संबंध में बात की गयी तो किसी को अधिकार की जानकारी नहीं थी। क्या हैं उपभोक्ताओं केअधिकार व कार्रवाई उपभोक्ता... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 15 Mar 2015 06:12 PM (IST)
        
(News from Begusarai, Bihar)
« Previous | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | 11 | Next »
यह भी देखें